• बिहार: बाढ़ पीड़ितों पर अपराधियों ने किया हमला, एक की गला रेतकर हत्या, गुस्से में लोग

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर जिले में अपराधियों ने एक शर्मनाक घटना को अंजाम दिया है. यहां रामनगर थाना क्षेत्र के बांक पंचायत स्थित झारखंडी काली स्थान पर रह रहे, तोफिर दियारा के करारी टोला के बाढ़ पीड़ितों पर बीती देर रात अपराधियों ने हमला कर दिया. जानकारी के अनुसार अपराधी पांच की संख्या में पहुंचे और उन्होंने चाकू और धारदार हथियार से हमला किया.

  • झाझा सब-जोनल कमेटी को चार भागों में बांटा

    मुंगेर : लखीसराय जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के मनियारा स्थित पहाड़ पर रविवार को पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद नक्सली संगठन के जेबी जोन के जोनल सचिव अरविंद की बरामद डायरी से नक्सलियों के जहां खतरनाक इरादों का खुलासा हुआ है.

  • अस्पताल में एक महीने से नहीं हो रही सीबीसी जांच, मरीज परेशान

    मुंगेर : यूं तो सदर अस्पताल में अब नियंत्री पदाधिकारियों की संख्या तीन से बढ़ा कर चार कर दी गयी है. किंतु अब यहां समस्याएं पूर्व से भी अधिक बढ़ गयी है. जिसके कारण यहां इलाज को पहुंचने वाले मरीजों को खासे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • चिकित्सा व्यवस्था नदारद, निर्माण व मरम्मत कार्य में व्यस्त हुए नोडल पदाधिकारी

    मुंगेर : सदर अस्पताल के चिकित्सा व्यवस्था में सुधार लाने के उद्देश्य से सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार द्वारा प्रभारी अस्पताल उपाधीक्षक के रहते हुए अलग से एक नोडल पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. जिसके तहत पिछले 10 अक्टूबर को ही सिविल सर्जन ने तारापुर में पदस्थापित चिकित्सक डॉ फैजउद्दीन को सदर अस्पताल का नोडल पदाधिकारी प्रतिनियुक्त कर दिया.

  • चिकित्सकों के ड‍्यूटी रोस्टर पर हस्ताक्षर को लेकर तनातनी

    मुंगेर : भले ही सदर अस्पताल के चिकित्सा व्यवस्था में सुधार लाने के नाम पर नोडल पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी हो. किंतु अब प्रभारी अस्पताल उपाधीक्षक तथा नोडल पदाधिकारी के बीच टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

  • सर्पदंश: झाड़फूंक से गयी महिला की जान

    मुंगेर : धरहरा थाना क्षेत्र के बंगलवा निवासी कामो यादव की पत्नी उषा देवी बुधवार को घास काटने बहियार गयी हुई थी. घास काटने के दौरान ही उसे एक सांप ने डंश लिया. जिसके बाद उसकी हालत काफी गंभीर होने लगी. परिजनों को जब इस बात का पता चला तो उसे गांव के ही एक मंदिर पर ले जाकर झाड़-फूंक करवाया जाने लगा.

  • दो पक्षों में मारपीट, चार महिला सहित 10 घायल

    मुंगेर : शहर के चुरम्बा रायसर मोहल्ला में गुरुवार की शाम एक ही समुदाय के दो पक्षों के बीच आपसी विवाद को लेकर जमकर मारपीट हुई. जिसमें दोनों पक्षों से चार महिलाएं सहित कुल दस लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मारपीट को लेकर दोनों पक्षों द्वारा एक-दूसरे पर कोतवाली थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • जिले में बीज उपलब्धता को लेकर कृषि विभाग के निदेशक ने दिया निर्देश

    मुंगेर : जिले में तेलहनी व दलहनी फसलों की बुआई की तैयारी को लेकर कृषि विभाग के निदेशक आदेश तितरमारे ने गुरुवार को जिले में बीज की उपलब्धता को लेकर समीक्षा के उपरांत जिला कृषि पदाधिकारी को कई दिशा-निर्देश दिये. साथ ही समय पर सभी बीज को उपलब्ध करवाने को कहा.

  • मुंगेर विवि में मिलेगी पांच साल की पीजी डिग्री, देश में लैटरल एक्जिट देने वाला होगा पहला विश्वविद्यालय

    पटना : मुंगेर विश्वविद्यालय अगले शैक्षणिक सत्र से पांच वर्षीय स्नातकोत्तर उपाधि देने वाला प्रदेश का पहला संस्थान बन जायेगा. इस आशय का प्रस्ताव राजभवन को भेजा जा रहा है.

  • बाढ़ का पानी उतरने से पटरी पर लौटने लगी जिंदगी, एक माह बाद चंडिका स्थान में श्रद्धालुओं ने की पूजा

    मुंगेर : जिला मुख्यालय से चार किलोमीटर दूर गंगा के किनारे स्थित प्रसिद्ध चंडिका स्थान में करीब एक माह बाद रौनक लौटी. बाढ़ के कारण चंडिका स्थान में जलजमाव होने के कारण मंदिर में पूजा-पाठ बंद हो गया था. करीब एक माह बाद चंडिका मंदिर का पट खुलते ही मां के दर्शन को श्रद्धालु उमड़ पड़े. प्रसाद की दुकानों पर श्रद्धालुओं की भीड़ मंगलवार की सुबह उमड़ने से इलाका एक बार फिर गुलजार हो गया. भक्ति भाव से श्रद्धालुओं ने मां चंडिका की पूजा अर्चना की.

  • बिहार : मुठभेड़ में एक नक्सली गिरफ्तार, भारी मात्रा में कारतूस सहित अन्य आग्नेयास्त्र बरामद

    मुंगेर : बिहार के नक्सल प्रभावित लखीसराय और जमुई जिले की सीमा पर स्थित एक पहाड़ी इलाके में रविवार की शाम नक्सलियों के साथ हुई मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने एक नक्सली को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने नक्सली के पास से भारी मात्रा में कारतूस सहित अन्य आग्नेयास्त्र बरामद किये. मुंगेर प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक मनु महाराज ने बताया कि मुठभेड़ स्थल से फरार हुए नक्सलियों द्वारा छोड़े गये भारी मात्रा में कारतूस, एके 47 राइफल के मैगजीन, वायरलेस सेट, नक्सली साहित्य और अन्य सामग्री बरामद की.

  • बिहार : मुंगेर में दो हथियार तस्कर गिरफ्तार, पिस्तौल बरामद

    मुंगेर : बिहार में मुंगेर जिले के नायारामनगर थाना अंतर्गत पुलिस ने रविवार की देर शाम एक पूर्ण निर्मित और 19 अर्द्धनिर्मित पिस्तौल के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला ने सोमवार को बताया कि गिरफ्तार हथियार तस्करों के नाम मोहम्मद रब्बानी और मोहम्मद रमीज रज्जाक हैं जो कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के निवासी हैं.

  • पटना में पानी से हुई भारी तबाही सिस्टम का फेलियोर, होनी चाहिए जांच : आरके सिन्हा

    मुंगेर : भाजपा के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने कहा है कि पटना में बारिश के पानी से हुई भारी तबाही सिस्टम का फेलियोर होना है. इस मामले की उच्चस्तरीय जांच होनी चाहिए और जो भी पदाधिकारी व कर्मचारी इसके लिए दोषी हों उन पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. वे शनिवार को मुंगेर परिसदन में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

  • मुंगेर : ट्रेन में यात्री से चार लाख की लूट

    धरहरा (मुंगेर) : जमालपुर-किऊल रेलखंड में शनिवार को अपराधियों ने किऊल-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन में सवार एक यात्री से चार लाख रुपयों से भरा बैग छीन लिया़ इसका विरोध करने पर अपराधी ने गोली चला दी़ इससे एक यात्री घायल हो गया़ इधर, धरहरा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के पहुंचते ही जब अपराधी रुपयों से भरा बैग लेकर बाहर निकलने लगा तो पवन व अन्य यात्रियों ने शोर मचाना शुरू कर दिया. फलत: स्थानीय यात्री व ग्रामीणों के सहयोग से उस अपराधी को रुपयों से भरा बैग तथा हथियार के साथ दबोच लिया गया. बाद में उसे पुलिस के हवाले किया गया.

  • सड़ांध से हो रही परेशानी, पीड़ितों को गृहस्थी की सताने लगी चिंता

    मुंगेर : बाढ़ का पानी अब लगभग सभी गांवों से निकल चुका है, पर प्रभावित इलाकों के हालात अभी जन-जीवन को बहाल करने की स्थिति में नहीं है. गांवों में जहां दलदल जैसी स्थिति बनी हुई है, वहीं पीड़ित परिवारों के घरों में गाद जमे हैं. इतना ही नहीं सैकड़ों परिवार के आशियानों का अब कहीं अता-पता भी नहीं चल पा रहा है, जो गंगा के तेज बहाव में बह कर विलीन हो चुकी है़

  • शहर से गांव तक जलजमाव, मच्छरों की संख्या में बढ़ोतरी, अब तक मिल चुके हैं डेंगू के चार मरीज

    मुंगेर : माना जाता है कि बरसात का मौसम खत्म होते ही मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है. जिसके कारण डेंगू, मलेरिया व कालाजार जैसी संक्रामक बीमारियों का प्रकोप भी बढ़ता है. हालांकि इस बार बरसात के साथ-साथ बाढ़ का पानी भी जिले के विभिन्न क्षेत्रों में फैल गया और बाढ़ का पानी घटने के बावजूद विभिन्न इलाके में पानी जमा हुआ है.

  • अमरनाथ एक्सप्रेस का इंजन फेल, ट्रेन परिचालन प्रभावित

    जमालपुर : जम्मूतवी से भागलपुर जा रही 15098 डाउन अमरनाथ एक्सप्रेस का इंजन जमालपुर-भागलपुर रेलखंड के अकबरनगर रेलवे स्टेशन के निकट फेल हो गया. इसके कारण भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बुधवार को प्रभावित रहा. साढ़े तीन घंटे तक रुकी रही अमरनाथ एक्सप्रेस: बताया गया कि जम्मूतवी से चलकर भागलपुर जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस अपने निर्धारित समय प्रातः 8:20 बजे से लगभग 1 घंटा विलंब से 9:22 बजे जमालपुर पहुंची थी.

  • बिहार : मुंगेर में व्यवसायी से मांगी 5 लाख की रंगदारी, नहीं देने पर अंजाम भुगतने की मिली धमकी

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर शहर में नीलम चौक स्थित एक बैट्री व्यवसायी को फोन कर बुधवार की रात अपराधी ने 5 लाख रुपये रंगदारी की मांग की. नहीं देने पर अंजाम भुगतने की धमकी देते हुए कहा कि घर पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा देंगे. अपराधियों ने फोन करने से पहले व्यवसायी के घर लगे सीसीटीवी कैमरा का केबल काट कर संपर्क भंग कर दिया. इधर, पीड़ित व्यवसायी राज कुमार जायसवाल ने कोतवाली थाना में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ लिखित शिकायत किया है.

  • सोयी अवस्था में 50 वर्षीय महिला पर किया कातिलाना हमला, भागलपुर हुई रेफर

    जमालपुर : एक ओर क्षेत्र में नारी शक्ति की पूजा की जा रही, तो वहीं दूसरी ओर जमालपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर इलाके में बुधवार की प्रात: एक महिला पर कातिलाना हमला किया गया. जिसमें वह बुरी तरह घायल हो गई. मरणासन्न अवस्था में उसे पूर्व रेलवे मुख्य अस्पताल जमालपुर पहुंचाया गया.

  • अपरधियों ने पशु पालक को सीने में मारी गोली

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के नंदलालपुर निवासी जागेश्वर यादव का 40 वर्षीय पुत्र मुकेश यादव को घर के बाहर सोये अवस्था में अपराधियों ने मंगलवार को विजयादशमी के दिन गोली मार दिया. गोली उसके सीने में लगी है. उसका इलाज एक प्राइवेट नर्सिंग होम में किया जा रहा है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • बाइक सवार शराबियों ने वृद्ध को कुचला, हो गयी मौत

    मुंगेर : सफियाबाद थाना क्षेत्र के फरदा पूर्वी टोला में बीती रात हुई सड़क दुर्घटना में एक बाइक पर सवार तीन शराबियों ने एक वृद्ध को कुचल दिया. जिसमें वृद्ध की इलाज के दौरान सदर अस्पताल में मौत हो गयी. जबकि बाईक सवार तीनों शराबी जख्मी हो गये. सभी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. एक घायल को जहां बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया गया. वहीं दो घायल का इलाज पुलिस अभिरक्षा में सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.

  • आरजेडी नेता की गाड़ी में ट्रक ने मारी टक्कर, दो युवकों की मौके पर मौत, घायल युवक को अस्पताल में कराया गया भर्ती

    मुंगेर : जिले के रामनगर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय उच्च पथ-80 पर सफियाबद टाटा शोरूम के निकट शुक्रवार की देर रात आरजेडी नेता की गाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि, आरजेडी नेता का पुत्र गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल युवक का इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है.

  • मुंगेर में जलजमाव से दूषित हुए पानी से फैला डायरिया, चार दर्जन से ज्यादा लोग चपेट में आये

    बरियारपुर / मुंगेर : जिले के जमालपुर प्रखंड के विजयनगर गांव में बाढ़ के बाद जलजमाव के कारण पानी दूषित हो जाने से डायरिया जैसी महामारी का प्रकोप अब खुले तौर पर बाढ़ पीड़ितों के ऊपर दिखाई पड़ने लगा है. करीब चार दर्जन से अधिक लोग डायरिया से पीड़ित हो चुके हैं. इनमें बच्चे और औरतों के साथ-साथ वयस्क लोग भी शामिल हैं. शुद्ध पेयजल उपलब्ध नहीं होने के कारण दूषित पानी का उपयोग खाने-पीने में करने के कारण डायरिया की चपेट में आ गये हैं. दस्त एवं उल्टी से पीड़ितों का हाल-बेहाल है. दवा का छिड़काव नहीं होने और शुद्ध पेयजल की व्यवस्था नहीं हो पाने से डायरिया जैसी महामारी का सामना गांव वालों को करना पड़ रहा है.

  • तीन घंटे के ब्लॉक में गरीब रथ सहित कई ट्रेनें फंसीं, रेलयात्री रहे परेशान

    जमालपुर : मालदा रेल मंडल के जमालपुर-किऊल रेलखंड के कजरा और उरैन रेलवे स्टेशनों के बीच गुरुवार को डाउन लाइन पर 3 घंटे का ब्लॉक लिया गया. जिसके कारण डाउन गरीब रथ सहित कई अन्य ट्रेन इतनी ही देर के लिए अलग-अलग रेलवे स्टेशनों पर फंसी रही.

  • दुर्गापूजा को लेकर बीएमपी जवानों की प्रतिनियुक्ति, स्टेशन पर लगी रही भीड़

    जमालपुर : दुर्गा पूजा को लेकर जमालपुर स्थित बीएमपी-9 से दूर-दराज के जिलों में विधि व्यवस्था संधारण के लिए जवानों को भेजा जा रहा है. इसी क्रम में गुरुवार को जमालपुर रेलवे स्टेशन पर जवानों की भीड़-भाड़ बनी रही.

  • कैंसर पीड़ित ज्योति के गोल्डन कार्ड का फिर से कराया गया रजिस्ट्रेशन

    मुंगेर : धरहरा निवासी ज्ञानी पासवान की कैंसर पीड़ित पुत्री ज्योति कुमारी के संबंध में समाचार प्रकाशित होने के बाद गुरुवार को स्वास्थ्य विभाग हरकत में आयी. खुद सिविल सर्जन ने मामले को गंभीरता से लेते हुए अस्पताल प्रबंधक को निर्देश दिया कि ज्योति का इलाज आयुष्मान भारत योजना के तहत ही होना हैं. किसी भी शर्त पर उसके परिजनों से बाहर से दवा खरीद कर नहीं मंगवाना है. मालूम हो कि ज्ञान पासवान की पुत्री पिछले साल से ही कैंसर की बीमारी से पीड़ित है. आयुष्मान भारत योजना के तहत उसे इलाज के लिए बेंगलुरु के निम्हांस हॉस्पिटल भेजा गया था.

  • पति-पत्नी के झगड़े में पत्नी ने खाया जहर, मौत

    मुंगेर : कोतवाली थाना क्षेत्र के अंबे चौक निवासी वेद प्रकाश की 20 वर्षीय पत्नी करिश्मा देवी ने बुधवार की देर रात पति से हुए झगड़े के बाद जहर खा लिया. जिसे गंभीर स्थिति में परिजनों द्वारा देर रात 11 बजे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां गुरुवार की सुबह इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

  • अब घटने लगा गंगा का जल-स्तर, पर कम नहीं हो रही बाढ़ पीड़ितों की परेशानी

    मुंगेर : लगभग 48 घंटे तक गंगा का जल-स्तर स्थिर रहने के बाद गुरुवार से घटने लगा है. फिलहाल गंगा का जल-स्तर प्रति चार घंटे में एक सेंटीमीटर के रफ्तार से घट रहा है. हालांकि यह रफ्तार काफी धीमा है. इस रफ्तार से गंगा के जल-स्तर को खतरा निशान से नीचे आने में लगभग तीन से चार दिनों का समय लग सकता है.

  • बिहार में भारी बारिश का कहर: दो प्रमुख रेलखंडों पर ट्रेनों की रफ्तार पर ब्रेक, हजारों यात्री परेशान

    मुंगेर: बिहार के मुंगेर में भारी बारिश के कारण जमालपुर क्यूल पटना एवं जमालपुर क्यूल गया रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है.

  • आफत की बारिश: 48 साल बाद मां चंडिका के मंदिर में होगा ऐसा कि....

    मुंगेर : बाढ़ का पानी शक्तिपीठ चंडिका स्थान में प्रवेश करने के कारण 48 वर्षों बाद इस वर्ष श्रद्धालु नवरात्र के अवसर पर मां चंडिका की पूजा से पूरी तरह वंचित रहेंगे. बाढ़ का पानी मां चंडिका के गर्भगृह में भर जाने के कारण मंदिर के मुख्य द्वार को सुरक्षा की दृष्टि से बंद कर दिया गया है. बताया जाता है सन 1971 में जिले में आयी भीषण बाढ़ के कारण नवरात्र में भक्त मां चंडिका की पूजा नहीं कर पाये थे.

  • मुंगेर : बाढ़ का पानी प्रवेश करने के कारण 48 वर्ष बाद नवरात्र में मां चंडिका की पूजा से वंचित रहेंगे श्रद्धालु

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में बाढ़ का पानी शक्तिपीठ चंडिका स्थान में प्रवेश करने के कारण 48 वर्षों बाद इस वर्ष श्रद्धालु नवरात्र के अवसर पर मां चंडिका की पूजा से पूरी तरह वंचित रहेंगे. बाढ़ का पानी मां चंडिका के गर्भगृह में भर जाने के कारण मंदिर के मुख्य द्वार को सुरक्षा की दृष्टि से बंद कर दिया गया है. बताया जाता है सन 1971 में जिले में आयी भीषण बाढ़ के कारण नवरात्र में भक्त मां चंडिका की पूजा नहीं कर पाये थे. जबकि वर्ष 2012 में श्रद्धालुओं को नवरात्र के अवसर पर 9 दिनों तक कमर भर पानी में मां की पूजा करनी पड़ी थी. हालांकि, नवरात्र को लेकर प्रशासन द्वारा मंदिर के मुख्य द्वार पर ही श्रद्धालुओं को जल डालने की व्यवस्था की गयी है. लेकिन, श्रद्धालु मां के गर्भगृह में जाकर पूजा नहीं कर पायेंगे.

  • 531 लाभुकों को मिला प्रधानमंत्री आवास योजना का स्वीकृति पत्र

    विभागीय निर्देश के अनुसार मधेपुरा नगर परिषद में प्रधानमंत्री आवास योजना के 169 लाभुकों को घर बनाने के लिए कार्य आदेश दिया गया. मौके पर 60 लाभार्थियों को द्वितीय किस्त प्रदान कर उनका पासबुक भी अपडेट करके दिया गया. नगर विकास विभाग के विशेष सचिव जयप्रकाश मंडल की मौजूदगी में पूर्व मुख्य पार्षद व मुख्य पार्षद प्रतिनिधि डॉ विशाल कुमार बबलू, उप मुख्य पार्षद अशोक कुमार यदुवंशी, पार्षद सफीक आलम, मनीष कुमार मिंटू, गोनर ऋषि देव, रेखा देवी, अहिल्या देवी, अनमोल कुमार, पार्षद प्रतिनिधि कुलों यादव, रुदल यादव, रविंद्र यादव, सदानंद पासवान, सुनील कुमार, चंदन रजक, दीपक कुमार ने कार्यदेश का वितरण किया.

  • बाढ़ के बाद बारिश ने बढ़ायी परेशानी, खुले में हैं पीड़ित, आज से घट सकता है जल-स्तर

    मुंगेर : पिछले 24 घंटे से गंगा का जल-स्तर 39.57 मीटर पर स्थिर है. गंगा के उपरी हिस्सों में जहां हर जगहों पर जल-स्तर में कमी होने लगी है, वहीं शुक्रवार से मुंगेर में भी जल-स्तर में कमी होने की संभावना है. हालांकि जिले में बाढ़ का कहर अभी जारी है़ गंगा का जल-स्तर खतरा निशान से 24 मीटर उपर ही बह रही है.

  • बाढ़ पीड़ितों ने राहत सामग्री की मांग को लेकर किया एनएच 80 जाम

    बरियारपुर : बरियारपुर-सुल्तानगंज एनएच 80 मार्ग में नजीरा गांव घोरघट के समीप गुरुवार को बाढ़ पीड़ितों ने एनएच 80 मार्ग को ढाई घंटे जाम रखा. सड़क जाम होने के कारण सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. घोरघाट क्षेत्र के दास टोला एवं नजीरा गांव के बाढ़ पीड़ितों ने प्रशासन द्वारा राहत सामग्री उपलब्ध नहीं कराने पर आक्रोशित हो गये और सड़क जाम कर दिया.

  • सौतन के प्रति पति का बढ़ता प्यार देख कर सौतन के एक माह के बेटे की कर दी हत्या, ...जानें क्या है मामला?

    नयी दिल्ली : बिहार के लखीसराय निवासी एक युवक को दो शादियां करना महंगा पड़ गया. दो शादियां करने की कीमत उसे बेटे की मौत से चुकानी पड़ी. युवक के बेटे का हत्यारा कोई और नहीं, बल्कि उसकी पहली पत्नी ही है. सौतन से पति का प्यार करना सहन नहीं होने पर सौतन के एक माह के बेटे की हत्या कर दी. मामले का खुलासा तब हुआ, जब उसकी बेटी ने ही पिता को बताया कि बच्चे को उसकी मां लेकर गयी थी.

  • मुंगेर : गांव-गांव के तालाब और कुओं का कायाकल्प होगा, दो अक्तूबर से चलेगा अभियान : नीतीश

    मुंगेर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आज जलवायु परिवर्तन के कारण पर्यावरण संकट एक गंभीर समस्या बन गयी है. राज्य सरकार ने जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत इससे निजात पाने की बड़ी योजना बनायी है.

  • एनएच के ऊपर से बह रहा है पानी, बाढ़ग्रस्त इलाके में फंसे हैं सैकड़ों परिवार, बढ़ी परेशानी

    मुंगेर : गंगा के जल-स्तर में धीमी गति से बढ़ोतरी का सिलसिला लगातार जारी है़ सोमवार को जहां प्रत्येक 10 घंटे में एक सेंटीमीटर जल-स्तर बढ़ रहा था, वहीं गंगा का जल-स्तर अब खतरे के निशान से 25 सेंटीमीटर उपर बह रहा है. धीमी गति से जल-स्तर में बढ़ोतरी होने के बावजूद अब भी सैकड़ों पीड़ित परिवार बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों में फंसे हुए है़ं

  • तारापुर में वृद्ध महिला को ट्रक ने कुचला, मौत

    मुंगेर : तारापुर-सुलतानगंज मुख्य मार्ग पर निजी बस स्टैंड के समीप बुधवार को एक बेकाबू ट्रक ने वृद्ध महिला को कुचल दिया. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी.

  • 43.8 एकड़ में वानिकी व 10 एकड़ में बनेगा इंजीनियरिंग महाविद्यालय

    मुंगेर : सदर प्रखंड के श्रीमतपुर पंचायत स्थित सबदलपुर गांव में बन रहे वानिकी महाविद्यालय व अभियंत्रण महाविद्यालय आने वाले समय में मुंगेर की तस्वीर को बदल देगा. इन दोनों ही महाविद्यालयों को काफी अत्याधुनिक बनाया जायेगा.

  • वाहनों का रोका परिचालन जाम में लगी वाहनों की कतार

    जमालपुर : सफियाबाद चौक से गुजरने वाले वाहनों को बुधवार की दोपहर उस समय रोक दिया गया जब मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की वापसी के समय मौसम खराब होने के कारण पायलट ने स्थानीय प्रशासनिक पदाधिकारियों को उड़ान भरने में परेशानी होने की जानकारी दी. इसके बाद कयास लगाया गया कि मुख्यमंत्री सड़क मार्ग से ही वापस रवाना होने वाले हैं. जिला प्रशासन मुख्यालय से यह सूचना सफियाबाद चौक पर नियुक्त दंडाधिकारी व पुलिस के पदाधिकारियों को दी गयी.

  • मुंगेर का दो व सहरसा का एक हथियार तस्कर गिरफ्तार, हथियार हुआ बरामद

    मुंगेर : जमालपुर एवं पटना एसटीएफ की टीम ने बुधवार को संयुक्त रूप से मुंगेर, लखीसराय एवं खगड़िया जिले में छापेमारी कर तीन हथियार तस्कर को गिरफ्तार किया है. जिसमें दो हथियार तस्कर मुंगेर जिले के मुफ्फसिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह का रहने वाला है. एसटीएफ की टीम ने 7.65 एमएम के 2 निर्मित पिस्टल, 7 अद्धनिर्मित पिस्टल, 5 मैगजीन, 6 बैरल तथा 3 मोबाइल बरामद किया.

  • वर्चस्व की लड़ाई को लेकर 10 राउंड हुई फायरिंग, दो खोखे किये बरामद

    जमालपुर : प्रखंड के नया रामनगर थाना के सफियाबाद ओपी क्षेत्र अंतर्गत इंदरुख पूर्वी पंचायत के हलीमपुर गांव में सोमवार को दिनदहाड़े गोलीबारी से क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया. वर्चस्व की लड़ाई को लेकर की गयी इस गोलीबारी में हालांकि कोई हताहत नहीं हुआ, परंतु स्थिति को संभालने के लिए पांच थाना की पुलिस को मैदान में उतारना पड़ा.

  • नक्सलियों को हाल ही में की थी हथियार की आपूर्ति

    मुंगेर : लड़ैयाटांड़ थाना क्षेत्र के घटवारी स्थित दिवाकर साह के घर पुलिस ने रविवार को छापेमारी कर चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया. जिसके पास से पुलिस ने 32 कारतूस, 1 खोखा, 3 मोबाइल, 1 सुनहरे रंग की धातु की छोटी मूर्ति एवं नक्सली पर्चा बरामद किया है.

  • गिरफ्तार अपराधियों ने नक्सलियों को हाल ही में की थी दो लाख के हथियार व कारतूस की आपूर्ति

    लड़ैयाटांड़ थाना क्षेत्र के घटवारी स्थित दिवाकर साह के घर पुलिस ने रविवार को छापेमारी कर चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया. जिसके पास से पुलिस ने 32 कारतूस, 1 खोखा, 3 मोबाइल, 1 सुनहरे रंग की धातु की छोटी मूर्ति एवं नक्सली पर्चा बरामद किया है. एसपी गौरव मंगला ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर लड़ैयाटांड थाना द्वारा एसटीएफ के सहयोग से चार नक्सलियों को गिरफ्तार किया. जिन नक्सलियों को गिरफ्तार किया गया है.

  • डेढ़ वर्षीय बच्चे का पेट फाड़ा, निकलीं अंतड़ियां

    तारापुर : सोनडीहा गांव के बाजरे के खेत में सोमवार को एक डेढ़ वर्षीय बच्चा पर अज्ञात अपराधियों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिसमें आंत व लिवर पेट से बाहर निकल आया. गंभीर स्थिति में बच्चे को अनुमंडलीय अस्पताल तारापुर में भर्ती कराया गया है.

  • सीएम कल आयेंगे मुंगेर, युद्ध स्तर पर चल रही तैयारी

    मुंगेर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी 25 सितंबर को मुंगेर आयेंगे. इसे लेकर एक ओर युद्ध स्तर पर प्रशासनिक तैयारी चल रहा है. वहीं दूसरी ओर पार्टी द्वारा सफियाबाद से लेकर मुंगेर पोलो मैदान सभास्थल तक बैनर, होर्डिंग लगाने का सिलसिला तेज हो गया है. जबकि शहर में पार्टी द्वारा सोमवार को माइकिंग भी करायी गयी.

  • बाइक चोर समझ ग्रामीणों ने तीन युवकों की कर दी पिटाई

    संग्रामपुर : सोमवार की सुबह करीब 9 बजे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र संग्रामपुर परिसर में लाल रंग की ग्लैमर मोटरसाइकिल लेकर आये 3 युवकों को ग्रामीणों ने मोटरसाइकिल चोर कह कर पकड़ लिया एवं उसकी पिटाई करने लगे.

  • एके-47 मामले में सात अभियुक्तों की कोर्ट में करायी गयी पेशी

    मुंगेर : एके-47 मामले में मुंगेर मंडल कारा में बंद सात हथियार तस्करों को सोमवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नंद किशोर राम के न्यायालय में पेशी कराया गया. ये सभी अनुसंधानकर्ता के प्रतिवेदन पर न्यायालय के आदेश पर एके-47 मामले में कोतवाली थाना में दर्ज 555/18 में अप्राथमिक अभियुक्त हैं. जिसके खिलाफ शनिवार को न्यायालय में उपस्थित होने के लिए सीजेएम के न्यायालय से वारंट निर्गत किया गया था.

  • नक्सलियों को हथियार आपूर्ति करने वाला तस्कर सहित 4 गिरफ्तार, 32 जिंदा कारतूस बरामद

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में नक्सलियों के खिलाफ लगातार चलाये जा रहे सर्च ऑपरेशन के दौरान रविवार को एसटीएफ व जिला बल के जवानों ने लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र से चार अपराधियों को गिरफ्तार किया. इसमें हथियार तस्कर, पूर्व नक्सली व नक्सलियों का एजेंट शामिल है. उसके पास से 32 जिंदा कारतूस, 1 खोखा व एक धातु के प्रभु ईशा मशीह का मूर्ति बरामद किया गया. डीआइजी मनु महाराज ने लड़ैयाटांड थाना पहुंच कर नक्सलियों से घंटों पूछताछ की. इसमें अपराधियों ने कई महत्वपूर्ण खुलासा किया है.

  • खुलासा : दुष्कर्म के प्रयास के दौरान दानिश व अन्य ने की रिया व आसिफ की हत्या, पहले चली शराब पार्टी और फिर...

    मुंगेर : मुंगेर पुलिस ने घटना के 24 घंटे के अंदर रिया व आसिफ हत्याकांड का खुलासा कर दिया है और इस मामले में मुख्य आरोपित दानिश को भी गिरफ्तार कर लिया है. मुंगेर के राजद विधायक विजय कुमार विजय की 25 वर्षीया भतीजी रिया उर्फ ट्विंकल एवं उसके प्रेमी आसिफ की हत्या उसके दोस्तों ने ही मिलकर कर दी. मुंगेर सदर प्रखंड परिसर के पीछे आसिफ के दोस्तों ने पहले शराब पी और फिर जब शराब का नशा चढ़ा, तो उन्होंने अपने दोस्त की प्रेमिका रिया के साथ दुष्कर्म करना चाहा. पर, आसिफ ने इसका विरोध किया. फलत: दानिश व अन्य तीन दोस्तों ने मिलकर रिया व आसिफ की गोली मारकर हत्या कर दी.

  • ब्रह्मपुत्र मेल की जेनेरेटर कार में लगी आग, मची अफरातफरी

    मुंगेर : भागलपुर-किऊल रेल खंड में शनिवार को डिब्रूगढ़ से दिल्ली जा रही 14055 अप ब्रह्मपुत्र मेल बर्निग ट्रेन बनने से बच गयी. जमालपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन खुलने के कुछ ही देर बाद ब्रह्मपुत्र मेल के सबसे पिछले भाग में लगे जनरेटर कार सह ब्रेक भान में आग लग गयी. ट्रेन में आग की सूचना लगते ही सारोबाग हाल्ट से आगे ट्रेन को रोक दिया गया और इसकी सूचना मालदा रेलवे कंट्रोल को दी गयी.

  • मुजफ्फरपुर : वाहन चेकिंग के दौरान ड्यूटी पर तैनात हवलदार को गोलियों से भूना, पैतृक गांव में पसरा मातमी सन्नाटा

    मुंगेर : बिहार के मुजफ्फरपुर में वाहन चेकिंग के दौरान ड्यूटी पर तैनात हवलदार मलेश्वर राम को अपराधियों ने गोलियों से भून दिया और उनकी कार्बाइन लूट ली. वे सकरा थाना क्षेत्र के मारकन चेकपोस्ट के पास वाहनों की जांच कर रहे थे. मृतक हवलदार मलेश्वर राम मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सीताकुंड हसनपुर गांव के निवासी थे. उसके मौत की खबर सुनते ही परिजनों में जहां कोहराम मच गया. वहीं उसके पैतृक गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया है.

  • प्रेमी से नहीं मिलने दिया तो बीच सड़क धरने पर बैठी प्रेमिका और फिर...

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में शनिवार को लल्लूपोखर तीनबटिया पर अजीबो-गरीब माजरा देखने के लिए लोगों का मजमा लग गया. जहां बीच सड़क पर एक लड़की धरना पर बैठ गयी. वह हैदराबाद की रहने वाली है. जो अपने प्रेमी से मिलने के लिए मुंगेर आयी थी. लेकिन, प्रेमी के परिजन उसे घर में घूसने नहीं दिये. बीच सड़क पर लड़की को बैठी देख आस-पास की महिला-पुरुषों की भीड़ लग गयी. जिसके कारण मुंगेर-पटना रोड में आवागमन ठप हो गया. बाद में कासिम बाजार थाना पुलिस मौके पर पहुंच कर मामला को शांत कराया.

  • दिल्ली जा रही ब्रह्मपुत्र मेल की जेनरेटर बोगी में लगी आग, बोगी अलग कर ट्रेन को रवाना किया गया

    मुंगेर : पूर्व रेलवे के जमालपुर क्यूल रेलखंड पर शनिवार की सुबह डिब्रूगढ़ दिल्ली 4055 ब्रह्मपुत्र मेल ट्रेन की जेनरेटर बोगी में आग लग जाने से अफरातफरी मच गयी. घटना उस समय हुई, जब ट्रेन जमालपुर स्टेशन से रवाना होकर पटना होते हुए दिल्ली जा रही थी. जमालपुर-दशरथपुर के बीच सारोबाग रेलवे हॉल्ट के समीप आग लगने की जानकारी ट्रेन के गार्ड को लगी और ट्रेन को रोक दिया गया.

  • प्रेम प्रसंग में आरजेडी विधायक की भतीजी सहित दो की हत्या, अपराधियों ने दोनों के सिर में मारी गोली, कोटा में साथ करते थे पढ़ाई

    मुंगेर : मुफस्सिल थाने के सदर ब्लॉक परिसर क्षेत्र में शुक्रवार की देर रात प्रेमी युगल की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. मृत युवती मुंगेर के आरजेडी विधायक विजय कुमार विजय की भतीजी बतायी जा रही है. वहीं, मृत युवक सुजावलपुर का रहनेवाला था. प्रेमी युगल को अपराधियों ने सिर में गोली मारी है. मुफस्सिल थाना पुलिस ने युवक और युवती का शव बरामद कर लिया है. देर रात मुंगेर सदर अस्पताल में दोनों शवों का पोस्टमार्ट कराने के लिए ले जाया गया.

  • मुंगेर में बाढ़ का तांडव, सैकड़ों घरों में घुसा पानी, चूल्हा-चक्की बंद, दर्जन भर गांव बने टापू, सड़क संपर्क भंग

    मुंगेर : जिले में गंगा का जलस्तर खतरे के निशान के समीप पहुंचते ही बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. जिले के मुंगेर सदर, बरियारपुर, जमालपुर एवं धरहरा प्रखंड के दर्जनों गांव में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. वहीं, दियारा क्षेत्र के लोग सुरक्षित स्थान की ओर पलायन कर रहे हैं. सैकड़ों घरों में चूल्हा जलना बंद हो गया है. कई स्थानों पर सड़क संपर्क भंग हो गया है. वहीं, प्रशासन अब भी वेट एंड वाच की स्थिति में है. गंगा के जलस्तर में वृद्धि का यही सिलसिला जारी रहा, तो शनिवार को खतरे के निशान को पार कर जाने की संभावना जतायी जा रही है.

  • 19 दिनों में 470 लर्निंग व 130 डीएल लाइसेंस हुए निर्गत

    मुंगेर : नये वाहन अधिनियम लागू होने का असर सड़कों से लेकर परिवहन कार्यालय तक दिख रहा है. इस एक्ट के तहत बढ़े हुए जुर्माना की वसूली से बचने के लिए परिवहन, बीमा और प्रदूषण केंद्रों में भीड़ लगी रहती है. जहां लाइन में लग कर लोग अपनी बारी आने का इंतजार करते हैं.

  • मुंगेर में खतरे के निशान से 40 सेमी नीचे बह रही गंगा, शहरी क्षेत्र में भी फैला पानी

    मुंगेर : गंगा के जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी जारी है. जो बाढ़ का रूप धारण कर लिया है. गुरुवार को मुंगेर में गंगा का जलस्तर 38.93 सेंटीमीटर मापा गया. जो खतरे के निशान से 40 सेंटीमीटर नीचे बह रही है. अनुमान है कि शुक्रवार को जलस्तर खतरे के निशान 39.33 को छू लेगा. लेकिन बाढ़ ने अपना रूप दिखाना शुरू कर दिया है. एक ओर जहां दियारा क्षेत्र के दर्जनों गांव में पानी घूस गया है. वहीं कई गांवों का संपर्क भी भंग हो गया है. कई नये ग्रामीण क्षेत्रों में भी बाढ़ का पानी फैल चुका है.

  • शराब फैक्ट्री का उद‍्भेदन, नकली शराब बरामद

    मुंगेर : कासिम बाजार थाना क्षेत्र के संदलपुर मुहल्ला स्थित एक घर में गुरुवार को पुलिस ने छापेमारी कर एक अवैध देशी शराब निर्माण फैक्टरी का उद‍्भेदन किया. जो तहखाने में संचालित हो रहा था. पुलिस ने वहां से 200 एमल का 527 पाउच नकली देशी शराब, 2 देशी पिस्तौल, 10 जिंदा कारतूस के साथ ही शराब पैकेजिंग के लिए रखा गया पाउच, पैकिंग मशीन, 250 लीटर स्पीरिट जप्त किया. साथ ही पुलिस ने गृहस्वामी सहित दो महिलाओं को गिरफ्तार किया है.

  • हरी सब्जियां हुईं लाल, रुला रही प्याज

    मुंगेर : बरसात के मौसम में यूं तो हरी सब्जियों के भाव सामान्य रहते हैं, किंतु पिछले कुछ दिनों से थाली से सब्जियां दूर हो रही हैं. इसके कारण खास कर मध्यम वर्गीय परिवारों के खाने का जायका ही बिगड़ गया है. सब्जियों के दाम में जैसे आग सी लग गयी है. प्याज लोगों को रुला रही है, तो टमाटर के दाम आसमान छू रहे हैं.

  • छापेमारी में सात जुआरी गिरफ्तार

    मुंगेर : मुंगेर जिले में बड़े पैमाने पर जुये के अड‍्डे संचालित हो रहे हैं. चार दिन पूर्व ही जिले के जमालपुर मुख्यालय में पुलिस ने जुये के एक अड‍्डे का उद‍्भेदन किया था और वहां से दस जुआरियों को गिरफ्तार किया गया था. अब पुन: बुधवार की रात नयारानगर थाना पुलिस ने नौवागढ़ी मस्जिद मोड़ के समीप एक मकान में संचालित जुआ के अड्डे पर छापेमारी की.

  • करेंट से नगर निगम के सफाई कर्मी घायल

    मुंगेर : नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 37 में नाले की सफाई के दौरान बिजली का करंट लगने से निगम के सफाई मजदूर बिट्टून मलिक गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे मौके पर कार्य कर रहे अन्य सफाई मजदूरों व जमादार शंभु मंडल द्वारा सदर अस्पताल लाया गया.

  • सर्पदंश के शिकार बच्चे की 10 घंटे होती रही झाड़-फूंक, गयी जान

    मुंगेर : आज के आधुनिक युग में भी कई ऐसे लोग हैं. जो किसी बीमारी या सांप काटने पर इलाज के बजाय झाड़-फूंक जैसे अंधविश्वासों के चक्कर में पड़ कर जान गंवा देते हैं. मंगलवार को कुछ ऐसा ही मामला मुंगेर सदर अस्पताल में देखने को मिला. जब एक गरीब व मजदूर माता-पिता झाड़-फूंक के चक्कर में पड़कर अपने इकलौते पुत्र की जान से हाथ धो बैठे.

  • नाले का कीचड़ निकालने को ले विवाद, चार घायल

    मुंगेर : सफियाबाद ओपी क्षेत्र के फरदा पुआरी टोला में मंगलवार की शाम नाले से कीचड़ निकालकर रखने को लेकर दो पक्षों में मारपीट हो गया. जिसमें एक ही परिवार की 40 वर्षीय नीलम देवी, उसकी 25 वर्षीय ब्याहता बेटी पूनम देवी, 13 वर्षीय छोटी बेटी आरती कुमारी तथा पूनम देवी का पति मुन्ना मंडल गंभीर रूप से घायल हो गया. वहीं मारपीट में घायल नीलम देवी की बांयी कलाई टूट गयी. सभी घायलों को ग्रामीणों द्वारा इलाज के लिये सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • 25 को सीएम करेंगे इंजीनियरिंग व वानिकी कॉलेज का शिलान्यास

    मुंगेर : बिहार सरकार मुंगेर वासियों के लिए दुर्गा पूजा पर खुशियों की सौगात लेकर आ रही है. अगर सब कुछ ठीक रहा तो आगामी 25 सितंबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कृषि विज्ञान केंद्र परिसर के पीछे इंजीनियरिंग कॉलेज एवं राज्य के पहले वानिकी कॉलेज भवन का शिलान्यास करेंगे.

  • राज्य के पहले कृषि वानिकी कॉलेज भवन निर्माण का रास्ता साफ

    मुंगेर : 25 सितंबर को वानिकी कॉलेज के भवन निर्माण का आधारशिला सीएम नीतीश कुमार रखेंगे. सदर प्रखंड कार्यालय के समीप स्थित कृषि विज्ञान केंद्र के परिसर में कॉलेज का निर्माण के लिए 96 एकड़ जमीन का चयन किया गया है. कॉलेज निर्माण के लिए राज्य सरकार ने 2 अरब 31 करोड़ 83 लाख 32 हजार रुपये की राशि उपलब्ध करा दी है. लेकिन निर्माण कार्य वर्षों से लंबित पड़ा हुआ है.

  • जन पुस्तकालय में लाखों रुपये के ग्रंथ हो रहे बेकार

    परबत्ता : प्रखंड के माधवपुर पंचायत स्थित जन पुस्तकालय स्वर्णिम अतीत को अपने आंचल में समेटे हुए है. लेकिन यह पुस्तकालय जनप्रतिनिधियों एवं अपने पाठकों व शुभचिंतकों की उपेक्षा के कारण बदहाली पर आंसू बहा रहा है. जिले के सांस्कृतिक धरोहर के रुप में ख्याति प्राप्त परबत्ता प्रखंड के इस पुस्तकालय का हाल बेहाल है.

  • पीएचसी में मेडिकल कचरा बना मुसीबत अस्पताल में नष्ट करने की नहीं है व्यवस्था

    चौसा : एक तरफ सरकार स्वच्छ व सुंदर वातावरण बनाने को लेकर स्वच्छ भारत अभियान के तहत साफ सफाई पर करोड़ों रुपये पानी के तरह खर्च कर रही है. लेकिन चौसा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बदइंतजामी के कारण कचरे के ढेर पर खड़ा है. इस कारण आने वाले समय में कचरे के अवशेष से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र इलाज कराने आये रोगी को इलाज कराने के बजाय संक्रमित बीमारी का साथ में तोहफा मिल सकता है.

  • दो जिलों को जोड़ने वाली सीएम सड़क जर्जर

    उदाकिशुनगंज : 2 करोड़ 15 लाख रुपये की लागत से 2.7 किमी मुख्यमंत्री ग्राम संपर्क योजना से बनी सड़क तीन वर्ष में ही जर्जर हो गयी है, जिससे राहगीरों को भरी परेशानी का सामना करना पर रहा है.

  • विश्व ओजोन दिवस पर निकाली जागरूकता रैली

    आलमनगर : प्रखंड के डीएबी स्कूल एवं साइंस क्लब एवं आनंद रेखा सामाजिक संस्था के माध्यम से विश्व ओजोन दिवस के मौके पर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर से जागरूकता रैली एवं मानव शृंखला बनाकर लोगों को विश्व ओजोन दिवस के प्रति जागरूक किया.

  • स्कूली बस की ठोकर से गयी जान

    मलाढ़ से थरिया गांव जाने वाली ग्रामीण सड़क पर सोमवार को स्कूली बस की ठोकर से एक 55 वर्षीय व्यक्ति बलराम यादव की मौत घटना स्थल पर ही हो गई. वहीं एक व्यक्ती जख्मी हो गया. जिसका इलाज किसनपुर स्वास्थ्य केंद्र में चल रहा है. चिकित्सा प्रभारी डॉ अखिलेश कुमार ने बताया गया की जख्मी व्यक्ति कुशुमलाल यादव का पैर टूट गया. लेकिन वह खतरे से बाहर है. घटना करीब 08 बजे सुबह की बताई जा रही है. थरिया पुर्नवास स्थित कोसी पब्लिक स्कूल की बस बच्चों को लेकर विद्यालय जा रही थी.

  • फिर ऊफनायी गंगा, हर घंटे बढ़ रही एक सेंटीमीटर

    मुंगेर : मुंगेर में एक बार पुन: गंगा ऊफान पर है. यह तीसरा मौका है जब मुंगेर में गंगा का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है. यहां प्रति घंटा एक सेंटीमीटर की रफ्तार से पानी बढ़ रहा है. लगातार जल स्तर में बढ़ोत्तरी के कारण निचले इलाकों में पानी फैलने लगा है. फलत: एक बार फिर से मुंगेर में बाढ़ की आशंका बढ़ गयी है. मुंगेर में बाढ़ के लिए 39.33 सेंटीमीटर डेंजर जोन माना गया है. फिलहाल मुंगेर में 38.05 सेंटीमीटर तक पानी पहुंच चुका है.

  • पांच फीसदी लोगों को भी लाभ नहीं

    मुंगेर : केंद्र प्रायोजित जनोपयोगी प्रधानमंत्री जन आरोग्य आयुष्मान भारत योजना का आरंभ हुए अब एक साल पूरा हो गया है. किंतु मुंगेर में इस योजना की रफ्तार कछुए की गति से चल रही है. जिसके कारण जिले के लाखों लोग अबतक इस लाभकारी योजना से महरूम हैं. लोग अपने इलाज पर हजारों रुपये खर्च करने को विवश हैं.

  • न्यायिक परिवादों के निष्पादन में अधिकारी लें व्यक्तिगत रुचि

    मुंगेर : जिला समन्वय समिति की बैठक सोमवार को संग्रहालय सभागार में जिलाधिकारी राजेश मीणा की अध्यक्षता में हुई. जिसमें विभागवार समीक्षा की गयी और संबंधित अधिकारियों को नियमों के तहत कार्यों के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया गया. मौके पर डीडीसी प्रशांत कुमार सीएच मुख्य रूप से मौजूद थे.

  • 800 खिलाड़ी लेंगे 32वीं प्रांतीय व क्षेत्रीय खेलकूद प्रतियोगिता में भाग

    मुंगेर : भारतीय शिक्षा समिति के प्रदेश सह सचिव प्रकाश चंद्र जायसवाल ने कहा है कि कार्य के प्रति समर्पण का भाव, लगन और उत्साह हो तो आत्मिक सुख मिलता है. प्रत्येक संगठन परिवार भाव से कार्य करता है. वहीं मन में जो विचार आते हैं. वह ईश्वरीय प्रेरणा है. जिसके अनुसार हम कार्य करते हैं. मन से किया गया कार्य अवश्य सफल होता है.

  • पुत्र की प्रताड़ना से परेशान पिता ने गंगा में लगायी छलांग

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर शहर के बासुदेवपुर ओपी क्षेत्र निवासी सुरेश पोद्दार अपने पुत्र के प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या करने के लिये शनिवार को बबुआघाट में छलांग लगा दिया. लेकिन, स्थानीय लोगों की मदद से वृद्ध सुरेश पोद्दार को सुरक्षित गंगा से निकाला गया. जिसके बाद स्थानीय लोगों द्वारा इसकी सूचना सदर अनुमंडल पदाधिकारी को दी गयी. जिसके बाद एसडीओ के पहल पर सदर अस्पताल के कर्मी घटनास्थल पर पहुंचे और वृद्ध को इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया.

  • प्रेमिका के घर रात में मिलने जाया करता था प्रेमी, भाई बना रोड़ा तो...

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र के रेलवे हॉस्पिटल के पीछे क्वार्टर नंबर 26 आउट हाउस से अपहृत 14 वर्षीय छोटू कुमार को पुलिस ने भागलपुर जिले के पीरपैंती थाना क्षेत्र के फौजदारी गांव से बरामद किया है. इस मामले में तीन अपहृर्ताओं को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. जिसे पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया.

  • मुंगेर : नक्सलियों ने भाजपा नेता को मार डाला

    मुंगेर : नक्सलग्रस्त लड़ैयाटांड थाना क्षेत्र के सतघरवा जलाशय के पास माओवादियों ने भाजपा अनुसूचित जनजाति मोर्चा के जिलाध्यक्ष दिनेश कोड़ा की गुरुवार की रात धारदार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी. शुक्रवार की सुबह उसका शव उसके घर से कुछ ही दूरी पर सतघरवा मैदान के झाड़ी के पास मिला. जहां से एक नक्सली पर्चा भी पुलिस ने बरामद किया है.

  • बीजेपी नेता की गला रेत कर हत्या, मौके से मिला नक्सली पर्चा, पैसा वसूली, मुखबिरी और जनता को धोखा देने का लगाया आरोप

    मुंगेर : जिले के धरहरा प्रखंड अंतर्गत सतघरवा में माओवादियों ने बीती रात बीजेपी आदिवासी प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष दिनेश कोड़ा की गला रेत कर हत्या कर दी. दिनेश कोड़ा का शव शुक्रवार को पुलिस ने बरामद किया है. शव के पास प्रतिबंधित नक्सली संगठन का एक पर्चा भी मिला है.

  • वाइब्रेटर के शोर में जच्चा-बच्चा का दम घुट रहा, नहीं हुई वैकल्पिक व्यवस्था

    मुंगेर : पिछले कई महीनों से सदर अस्पताल स्थित प्रसव केंद्र के विस्तारीकरण का कार्य चल रहा है. जिसको लेकर प्रसव केंद्र के उपरी तल पर कंस्ट्रक्शन का कार्य लगभग पूरा होने के उपरांत अब प्रसव केंद्र के भीतर रिमॉडलिंग का कार्य आरंभ किया गया है. जिसके कारण यहां लगातार वाइब्रेटर से दीवारों की कटिंग की जा रही है. जिससे काफी शोर होता है. वाइब्रेटर के शोर के बीच यहां भरती जच्चा-बच्चा को घुटन सा महसूस हो रहा है.

  • बिना ऑपरेशन के ही निकाला गया मृत बच्चा

    मुंगेर : सदर अस्पताल के प्रसव केंद्र में भरती गर्भवती महिला के गर्भ से आखिरकार सामान्य प्रसव विधि से ही मृत बच्चे को बाहर निकाला गया. हालांकि इस विधि के कारण अस्पताल में भरती होने के बाद महिला को 29 घंटे तक खासे परेशानियों का सामना करना पड़ा. साथ प्रसव में हो रहे विलंब को लेकर परिजनों की चिंता बढ़ी रही. प्रसव के उपरांत जच्चा को पूरी तरह सुरक्षित बताया जा रहा है.

  • वार्डों में घूमते रहते हैं आवारा कुत्ते, दहशत में मरीज

    मुंगेर : सदर अस्पताल मुंगेर अव्यवस्थाओं के बीच संचालित हो रहा है. अस्पातल परिसर एवं वार्डों में आवारा और बीमार कुत्ते घूमते रहते हैं. कभी मरीज के बेड के नीचे, तो कभी परिचारिका कक्ष के कोने में कुत्ता सोया रहता है. लेकिन इसे भगाने का प्रयास नहीं किया जाता है. जिसके कारण मरीज और उनके परिजनों को कुत्ता काटने का डर बना रहता है.

  • पांच कट्ठा जमीन के लिए 20 साल से है विवाद, हुई मारपीट, तीन घायल

    मुंगेर : सफियासराय ओपी क्षेत्र के शिवकुंड छर्रापट्टी में गुरुवार की सुबह जमीनी विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. जिसमें दोनों पक्ष से तीन लोग घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. वहीं दोनों पक्षों के बीच तनाव की स्थति बनी हुई है.

  • जमशेद का शव गांव पहुंते ही मचा कोहराम दो घंटे तक मकवा नवटोलिया पथ रहा जाम

    असरगंज : थाना क्षेत्र के मदारपुर मोड़ मजार के समीप मुहर्रम जुलूस के बाद हुए विवाद में मो. जमशेर की पिटाई से मौत हो गयी थी. जिसके बाद उसका पोस्टमार्टम करवा कर पुलिस ने उसका शव परिजनों को सौंप दिया और जैसे ही गुरुवार को जमशेद का शव गांव पहुंचा, वैसे ही आशा जोरारी गांव में कोहराम मच गया.

  • पुलिस का रौब दिखा कर एमवीआइ से भिड़ा युवक

    मुंगेर : शहर के भगत सिंह चौक के समीप गुरुवार देर शाम वाहन चेकिंग के दौरान एमवीआइ को पुलिस का रौब दिखाने के बाद, एक युवक बदसलूकी का आरोप लगाते हुए पब्लिक मूवमेंट बनाने लगा. इस कारण भगत सिंह चौक के समीप कुछ देर के लिए अफरा-तफरी का माहौल हो गया. लेकिन अफरातफरी में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है. एमवीआइ चंद्र प्रकाश ने बताया कि शुक्रवार की देर शाम को भगत सिंह चौक के समीप वाहन चेकिंग कर रहे थे. इसी दौरान एक बाइक सवार युवक को बिना हेलमेट के रोका गया. तो वह अपने को थाना का स्टाफ बता कर चालान देने से इनकार करने लगा. लेकिन बिना हेलमेट के होने के कारण उससे 1000 रुपये का चालान वसूल किया गया. इसके बाद युवक ने पुलिस पर बदसलूकी का आरोप लगाते हुए पब्लिक मूवमेंट बनाने का प्रयास किया. लेकिन किसी तरह से मामले को शांत करा लिया गया है. वहीं स्थानीय लोगों ने बताया कि पुलिस द्वारा चालान वसूला जाता है, लेकिन लोगों के साथ पुलिसकर्मी बदसलूकी भी करते हैं. इसी कारण स्थानीय लोगों ने इसका जम कर विरोध किया. विरोध करने के बाद कुछ समय के लिए स्थिति काफी गंभीर हो गयी. आम लोग पुलिसकर्मी व एमवीआई के साथ उलझने के लिए तैयार हो गये.

  • टेटियाबंबर, बरियारपुर व जमालपुर के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के वेतन पर लगायी रोक

    मुंगेर : सदर प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति की मैराथन बैठक हुई. बैठक में सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न लाभकारी योजनाओं को जनप्रतिनिधियों के साथ साझा किया गया. वहीं विभिन्न प्रखंडों में चल रहे स्वास्थ्य संबंधी कार्यक्रमों की चर्चा हुई तथा उसे गति प्रदान करने के लिए दिशा-निर्देश दिया गया.

  • बैंक से आ रही महिला से उचक्कों ने उड़ाये 50 हजार

    हवेली खड़गपुर : मोटरसाइकिल सवार उचक्कों ने बुधवार को एक महिला से 50 हजार रुपये झपट्टा मार कर उड़ा लिये. पीड़ित महिला सिंहपुर गांव की रहने वाली दसरी देवी है, जो पीएनबी से पैसा निकाल कर अपने घर जा रही थी. पीड़िता ने हवेली खड़गपुर थाना में अज्ञात उचक्कों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • अपहृत रवि की हत्या कर शव को गंगा में फेंका, एक गिरफ्तार

    बरियारपुर : विजयनगर से अपहृत 18 वर्षीय रवि कुमार अपहरण कांड का पुलिस ने सातवें दिन खुलासा किया. अपराधियों ने अपहृत रवि की हत्या कर शव को गंगा में फेंक दिया था. इस मामले में शामिल एक आरोपी बीरबल मंडल को गिरफ्तार किया. उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकारने के साथ ही घटना में शामिल अन्य अपराधियों का नाम भी बताया. जिसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

  • अनंत चतुर्दशी आज, जानिये व्रत का शुभ मुहूर्त

    मुंगेर : भाद्रपद के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी पर गुरुवार को अनंत चतुर्दशी का व्रत मनाया जायेगा. वैसे लोग शुक्रवार की सुबह चतुर्दशी तिथि तक इस त्योहार को मना सकते हैं. इस दिन भगवान विष्णु की विशेष पूजा-अर्चना की जायेगी. इस व्रत को अनंत चौदस के नाम से भी जाना जाता है. भगवान विष्णु को ही अनंत कहा जाता है.

  • सकारात्मकता व सद्गुणों से जोड़ना ही योग और यज्ञ का मुख्य प्रयोजन

    मुंगेर : संन्यास पीठ के पादुका दर्शन परिसर में चल रहे श्री लक्ष्मीनारायण यज्ञ के चौथे दिन बुधवार को परमहंस स्वामी निरंजनानंद सरस्वती एवं रिखियापीठ की पीठाधीश्वरी स्वामी सत्यसंगानंद सरस्वती की उपस्थित में संपन्न हुआ. जिसमें गुरु पूजन के बाद बाल योग मित्र मंडल के बच्चों ने भक्तिमय स्त्रोत्र पाठ तथा कीर्तन प्रस्तुत किया गया. जिसमें एक विशेष प्रसन्नता गीत प्रस्तुत किया गया.

  • अधिकारियों की कमी से जूझ रहा शिक्षा विभाग

    मुंगेर : शिक्षा विभाग में कई महत्वपूर्ण पदों पर अधिकारियों का पद रिक्त है. जिसके कारण शिक्षा विभाग का काम-काज प्रभावित हो रहा है. विभागीय मामला जहां लंबित रह रहा है, वहीं दूसरी ओर शिक्षकों की लंबित समस्याओं का समाधान नहीं हो पा रहा है. बताया जाता है कि कुछ माह पहले डीपीओ सुधीर कुमार का चयन बीपीएससी द्वारा एसडीपीओ के पद पर किया गया था.

  • निगमकर्मियों की हड़ताल खत्म आज से शुरू हो जायेगी सफाई

    मुंगेर : नगर निगम कर्मचारी महासंघ एवं नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री के बीच मंगलवार को हुई वार्ता के बाद पिछले 5 सितंबर से चले आ रहे निगमकर्मियों की हड़ताल समाप्त हो गयी. निगम कार्यालय में आयोजित वार्ता में उप नगर आयुक्त दीनानाथ एवं श्यामनंदन प्रसाद, सिटी मैनेजर दीपक कुमार तिवारी एवं वार्ड पार्षद राजू ठाकुर तथा कर्मचारी संघ के महामंत्री बह्मदेव महतो, कारेलाल यादव, सत्तो राउत, रेनु देवी एवं श्रीमती देवी मौजूद थी. जिसमें नगर आयुक्त द्वारा नगर निगम कर्मियों के दो स्थानीय मांगों पर सहमति के बाद हड़ताल को समाप्त किया गया. जिसके बाद सभी कर्मचारी बुधवार से अपने अपने कार्य पर लौटेंगे.

  • हर कर्म को यज्ञ के रूप में देखा जा सकता है

    मुंगेर : परमहंस स्वामी निरंजनानंद सरस्वती ने कहा कि यज्ञ का तात्पर्य उत्पादन, वितरण और ग्रहण की क्रियाओं से है. जीवन के हर कर्म को यज्ञ के रूप में देखा जा सकता है. स्वामी सत्यानंद ने सभी के सुख और समृद्धि के लिए रिखियापीठ में राजसूय महायज्ञ की परंपरा प्रारंभ किया था. जिसका शतचंडी महायज्ञ अभिन्न अंग रहा. वे मंगलवार को पादुका दर्शन आश्रम में चल रहे श्रीलक्ष्मी नारायण महायज्ञ के तीसरे दिन श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए ये बातें कही.

  • आवागमन के चक्र से बचने के लिए परमात्मा की भक्ति आवश्यक : नरेंद्र

    जमालपुर : इस संसार में जन्म लेना और मरना ही आवागमन का चक्र है, जो सबसे बड़ा दुख है. आवागमन के चक्र से बचने के लिए परमात्मा की भक्ति आवश्यक है और परमात्मा की प्राप्ति का मार्ग सत्संग बताता है. ये बातें संतमत सत्संग के वरिष्ठ आचार्य स्वामी नरेंद्र बाबा ने अपने उपदेश में कही. वह संतमत सत्संग आश्रम नयागांव में आयोजित सत्संग में बोल रहे थे.

  • देवता बने दबंग, बीमार को किया इमरजेंसी वार्ड से बाहर

    मुंगेर : एक ओर जहां चिकित्सक को लोग धरती का भगवान मानते हैं. वहीं दूसरी ओर कुछ चिकित्सक ऐसे भी हैं, जो मरीजों का इलाज करने के बदले अपनी लापरवाही व दबंगई से मरीजों को परेशान करते हैं. ऐसा ही एक मामला मंगलवार को सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में देखने को मिला. जब धरती के ये देवता ही दबंगई पर उतर गये.

  • तंबाकू नियंत्रण को लेकर हुई बैठक में कार्रवाई का लिया गया निर्णय

    मुंगेर : सदर अस्पताल स्थित जिला तंबाकू नियंत्रण कोषांग में मंगलवार को जिला स्तरीय कोर कमेटी की एक बैठक आयोजित की गयी.

  • ठोस अपशिष्ट प्रबंधन : निगम ने बांटे दो-दो डस्टबीन

    मुंगेर : नगर निगम द्वारा ठोस अपशिष्ट प्रबंधन को लेकर गुरुवार को वार्ड नंबर-4 के दलहट्टा दुर्गा मंदिर प्रांगण में एक आम सभा आयोजित की गयी. जिसका उद‍्घाटन महापौर रूमा राज एवं नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री ने संयुक्त रूप से किया. इस मौके पर 15 घरों के लोगों को ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत घरों में सूखे एवं गीले कचरे को अलग-अलग रखने के लिये हरे एवं नीले रंग के दो-दो डस्टबीन वितरण किये गये.

  • नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

    मुंगेर : नगर निगम द्वारा गुरुवार को मछली तालाब स्थित आश्रय भवन में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ नगर निगम के उपनगर आयुक्त श्यामनंदन प्रसाद ने किया. जिसमें सदर अस्पताल के असैनिक शल्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. सुधीर कुमार तथा चिकित्सक सोहन लाल गुप्ता द्वारा स्वयं सहायता समूह की महिलाओं एवं शहरी क्षेत्र के गरीबों लोगों के स्वास्थ्य की जांच की गयी.

  • 14 जून से ही लापता था जमालपुर डीह का मोनू, 17 को भागलपुर में हुई थी मौत

    मुंगेर : जमालपुर थाना क्षेत्र के डीह निवासी 21 वर्षीय मोनू कुमार अपनी बहन रेखा देवी के घर कासिम बाजार थाना के नौलक्खा में रहता था. वह केटरिंग का काम करता था. 14 जून 19 को वह सब्जी लाने के लिए घर से निकला.

  • मोनू के मामले में अस्पताल प्रबंधन पुलिस को उपलब्ध नहीं करा पायी सीसीटीवी फुटेज

    मुंगेर : जमालपुर डीह निवासी घायल मोनू का सदर अस्पताल में इलाज तथा बिना पुलिस को सूचना दिये रहस्यमय तरीके से भागलपुर भेजे जाने के मामले में जहां पुलिस विभाग ने बड़ी कार्रवाई की है. वहीं स्वास्थ्य विभाग अब भी बेफिक्र नजर आ रही है.

  • मानसिक स्वास्थ्य संस्थान की टीम करेगी बच्चों की जांच

    मुंगेर : मुंगेर में पूर्व में पनाह आश्रम द्वारा संचालित बाल गृह के बच्चों की जांच के लिए राष्ट्रीय मानसिक स्वास्थ्य और स्नायु विज्ञान संस्थान बेंगलुरु की चार सदस्यीय टीम शुक्रवार को मुंगेर पहुंचेगी. यह टीम सीबीआई को जांच में सहयोग करेगी. सीबीआई की टीम बाल गृह मामले की जांच के लिए बुधवार को ही मुंगेर पहुंच चुकी है.

  • डीआइजी ने भीम बांध में दो जिलों के एसपी के साथ बैठक में दिये निर्देश

    टेटियाबंबर : भीमबांध के सर्किट हाउस में डीआइजी मनु महाराज के नेतृत्व में गुरुवार को मुंगेर जिला एवं जमुई जिला के एसपी की संयुक्त बैठक हुई. बैठक में डीआइजी ने जमुई एवं मुंगेर जिले में नक्सल गतिविधि बढ़ जाने के कारण नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च अभियान चलाने का आदेश दिया.

  • पुलिस पर हमला कर बरामद अपहृत को ग्रामीणों ने छुड़ाया

    धरहरा : प्रखंड के हेमजापुर ओपी क्षेत्र के छर्रापट्टी गांव में बुधवार की रात अपहृत को छुड़ाने गयी पुलिस पर आपराधिक तत्वों ने हमला कर दिया और बरामद अपहृत महिला व बच्चे को पुलिस के कब्जे से छुड़ा लिया. अपराधियों के इस हमले में पुलिस वाहन चालक टुनटुन घायल हो गया. उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. इधर मामले को लेकर हेमजापुर पुलिस ने दस नामजद व पचास अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है.

  • पीएम आवास के लिए 45000 रुपये घूस मांगने का आरोप

    तारापुर : प्रखंड के बिहमा पंचायत के ग्रामीण आवास सहायक के विरुद्ध धौनी गांव के ही रिक्शा चालक गरीब राम ने अनुमंडल पदाधिकारी को लिखित शिकायत करते हुए प्रधानमंत्री आवास योजना के एवज में 45,000 रुपये घूस मांगने का आरोप लगाया है.

  • बाइक वालों पर आफत, यात्री वाहनों की चांदी

    मुंगेर : देश में परिवहन विभाग का नया कानून लागू हो गया है. यह कानून ट्रैफिक व्यवस्था को सुदृढ़ करने एवं सड़क दुर्घटना को रोकने के लिए बनाया गया है. इसमें कानून के उल्लंघन पर पूर्व से बने कानून से कई गुणा अधिक फाइन वसूली का प्रावधान किया गया है.

  • हल्की बारिश और हवा भी बर्दाश्त नहीं कर पा रहे बिजली के तार

    मुंगेर : मेंटनेंस के नाम पर करोड़ों रुपये खर्च होने के बावजूद हल्की बारिश और हवा के झोंके को भी विद्युत तार व पोल बर्दाश्त नहीं कर पा रही है. जिसका नतीजा मंगलवार की रात से मुंगेर शहर में देखने को मिला. मंगलवार की रात 1:30 बजे से ही कर्णचौड़ा फीडर से विद्युत आपूर्ति ठप हो गयी.

  • घरेलू विवाद में भाला व डंडे से पीटकर किया घायल

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह निवासी 50 वर्षीय खुर्शीद को उसके साढू घोलटन ने बुधवार की सुबह भाला व डंडे से पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. परिजनों ने उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया है. परिजनों ने बताया कि खुर्शीद के पुत्र अरसद की पत्नी शाहीस्ता परवीन का पांच माह पूर्व घोलटन के परिवार वालों से विवाद हो गया था.

  • ज्ञान-विज्ञान मेले में बच्चों ने दिखायी प्रतिभा

    मुंगेर : सरस्वती शिशु मंदिर लल्लू पोखर मुंगेर में बुधवार को विद्यालय स्तरीय ज्ञान-विज्ञान मेला का आयोजन किया गया. उद्घाटन डॉ अनिल ठाकुर, विद्यालय प्रबंधकारिणी समिति के संरक्षक राजेद्र प्रसाद यादव, सचिव दिनेश शर्मा, कोषाध्यक्ष धनंजय राज, प्रो गौरीशंकर पांडेय, अभिभावक प्रतिनिधि बबलू व प्रधानाचार्य धर्म कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. संचालन सुभाष कुमार अम्बष्ठ ने किया. प्रधानाचार्य ने अतिथियों का परिचय करा कर उन्हें सम्मानित किया. डॉ अनिल ठाकुर ने बच्चों को पौष्टिक आहार के बारे में जानकारी दी.

  • शिक्षक दिवस पर लिटिल एंजेल स्कूल में बच्चों ने किया सांस्कृतिक कार्यक्रम

    मुंगेर : शहर के लिटिल एंजेल स्कूल में बुधवार को शिक्षक दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया. मौके पर बच्चों द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें बच्चों ने लघु नाटक, रिकार्डिंग डांस एवं बेहतरीन गीत-संगीत पेश कर उपस्थित अभिभावक एवं अतिथियों का मन मोह लिया.

  • सात को होगा उप-महापौर सुनील राय के भाग्य का फैसला

    मुंगेर : नगर निगम के उप-महापौर सुनील राय के भाग्य का फैसला सात सितंबर को होगा. कुर्सी बचाने के लिए उपमहापौर व उनके समर्थकों द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है. लेकिन विपक्षी पार्षदों को तोड़ने में कामयाबी नहीं मिल सकी है. इसके कारण उपमहापौर की कुर्सी संकट में पड़ गयी है.

  • आमसभा कर वार्ड नंबर चार में मेयर बांटेंगी डस्टबीन

    मुंगेर : नगर निगम सभागार में मंगलवार को महापौर रूमा राज की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री सहित वार्ड संख्या 1 से 15 तक के वार्ड पार्षद तथा टैक्स तहसीलदारों ने भाग लिया.

  • नक्सलियों ने लेवी की मांग को लेकर फेंका पर्चा, दहशत

    टियाबंबर (मुंगेर) : गंगटा-खड़गपुर मुख्य पथ के रायटोला बनहरा की ओर जाने वाली सड़क पर मंगलवार को नक्सलियों ने लेवी की मांग को लेकर पोस्टर फेंका. इससे क्षेत्र के लोगों में दहशत का माहौल है. पुलिस ने नक्सलियों द्वारा फेंके गए पोस्टर को बरामद कर लिया है और तफ्तीश कर रही थी. नक्सलियों द्वारा फेंके गए पोस्टर में लिखा है कि आपको सूचित किया जाता है कि आपके क्षेत्र में भाकपा माओवादी के नेतृत्व में किसान आंदोलन चल रहा है.

  • मुंगेर रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का घोर अभाव, पेयजल तक को तरसते हैं यात्री

    मुंगेर : मिथिला व अंग प्रदेश को जोड़ने वाले रेलवे स्टेशन मुंगेर का उद्घाटन वर्ष 2016 में ही हो गया. पर, तीन साल बीत जाने के बाद भी यहां यात्री सुविधाओं का घोर अभाव है. इस स्टेशन पर टिकट कटाने के लिए आज भी मात्र एक काउंटर ही है.

  • सब्सिडी वाले रसोई गैस सिलिंडर पर एनजीओ का पकता है खाना

    मुंगेर : सरकार ने दो तरह के रसोई गैस की व्यवस्था की है. इसमें एक को घरेलू (सब्सिडी युक्त) तथा दूसरे को व्यावसायिक (सब्सिडी मुक्त) के दायरे में रखा गया है. इसके तहत यदि कोई घरेलू रसोई गैस का उपयोग उपने व्यावसाय में करता है, तो वह कानूनन अपराध है. इसके लिए दंड का प्रावधान भी तय है.

  • पुरानी पद्धति पर ही संचालित हो रहे मुंगेर में ईंट-भट्ठे, फैला रहा प्रदूषण, कार्रवाई नहीं

    मुंगेर : राज्य में पिछले तीन वर्षों से ईंट-भट्ठा को नयी तकनीक जिग-जैग से लैस करने की कवायद चल रही थी. इसकी अवधि 31 अगस्त को समाप्त हो गयी. लेकिन कुछ को छोड़ कर स्वच्छता तकनीक से जिले का ईंट भट्ठा को परिवर्तित नहीं किया गया है.

  • चिमनी से निकलने वाले काले धुएं में होता है सबसे ज्यादा कार्बन डाइऑक्साइड

    मुंगेर : ईंट-भट्ठा के चिमनियों से विषैले गैसों का उत्सर्जन होता है. चिमनियों में एकत्रित हो जाने वाले सूक्ष्म कण, चिमनियों में प्रयुक्त ईंधन के अवशेष एवं उद्योगों में काम में आए हुए जल का बहिर्स्राव गंगा को प्रदूषित कर रहा है. सीओटू हवा में ज्यादा पाये जाने की सबसे बड़ी वजह शहर के चारों तरफ बेतरतीब ढंग से चलने वाले ईंट-भट्ठे हैं. इनकी चिमनी से निकलने वाले काले धुएं में सबसे ज्यादा कार्बन डाइऑक्साइड पाया जाता है. जो डायरेक्ट कोयला जलने से बनता है.

  • लापता मोनू के मामले में अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही उजागर

    मुंगेर : जमालपुर डीह निवासी 21 वर्षीय मोनू के सदर अस्पताल मुंगेर से रहस्यमय ठंग से लापता होने के मामले ने पुलिस व अस्पताल प्रबंधन की परेशानी बढ़ा दी है. साथ ही विभाग में व्याप्त लापरवाही को भी उजागर कर दिया है. अस्पताल से मोनू कहां गया, कौन उसे ले गया, अगर उसे रेफर किया गया तो कहां किया गया. यह कोई रेकर्ड अस्पताल प्रबंधन के पास उपलब्ध नहीं है.

  • जेल अस्पताल के बेडों को जल्द दुरुस्त करें : डीएम

    मुंगेर : मुंगेर जेल अस्पताल का सोमवार को जिलाधिकारी राजेश मीणा ने निरीक्षण किया और अस्पताल में भर्ती रोगियों से मुलाकात की. उन्होंने वहां दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली. डीएम ने जेल प्रशासन को जहां मेडिकल कचरा का निष्पादन नियमानुसार कराने का निर्देश दिया. वहीं बदहाल बेडों को शीघ्र दुरुस्त करने का निर्देश जेल अधीक्षक को दिया. निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार, जेल अधीक्षक जलज कुमार एवं मौजूद थे.

  • सरकार के जल-जीवन-हरियाली मिशन पर पानी फेर रहे अतिक्रमणकारी

    मुंगेर : सरकार ने जल-जीवन-हरियाली मिशन की शुरुआत की है. जिसके तहत जिला प्रशासन ने सरकारी एवं गैर सरकारी तालाब, आहर-पाईन, चेकडेम, कुआं का सर्वेक्षण कराया. ताकि जल स्रोतों के इस माध्यम को व्यवस्थित कर इसे सुरक्षित व संरक्षित किया जा सके. लेकिन सरकार के इस मिशन को अतिक्रमणकारी चुनौती देने के लिए तैयार है. क्योंकि अधिकांश तालाबों पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा है और कई निजी तालाब खेत बन चुका है.

  • लापता 21 वर्षीय मोनू के मामले में सदर अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही उजागर

    मुंगेर : जमालपुर डीह निवासी 21 वर्षीय मोनू के सदर अस्पताल मुंगेर से रहस्यमय ठंग से लापता होने के मामले ने पुलिस व अस्पताल प्रबंधन की परेशानी बढ़ा दी है. साथ ही विभाग में व्याप्त लापरवाही को भी उजागर कर दिया है. अस्पताल से मोनू कहां गया, कौन उसे ले गया, अगर उसे रेफर किया गया तो कहां किया गया. यह कोई रेकर्ड अस्पताल प्रबंधन के पास उपलब्ध नहीं है.

  • जेल अस्पताल के बेडों को दुरुस्त व मेडिकल कचरों का जल्द करें निष्पादन: जिलािधकारी

    मुंगेर : मुंगेर जेल अस्पताल का सोमवार को जिलाधिकारी राजेश मीणा ने निरीक्षण किया और अस्पताल में भर्ती रोगियों से मुलाकात की. उन्होंने वहां दवाओं की उपलब्धता के बारे में जानकारी ली. डीएम ने जेल प्रशासन को जहां मेडिकल कचरा का निष्पादन नियमानुसार कराने का निर्देश दिया. वहीं बदहाल बेडों को शीघ्र दुरुस्त करने का निर्देश जेल अधीक्षक को दिया. निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार, जेल अधीक्षक जलज कुमार एवं मौजूद थे.

  • गणपति बप्पा मोरया के उद‍्घोष से गूंजा शहर

    मुंगेर : वेद मंत्रोचार और गणपति बप्पा मोरया के उदघोष के साथ सोमवार को मुंगेर शहर सहित जिले के विभिन्न हिस्सों में हिंदू देवी-देवताओं में प्रथम पूज्य गणपति की प्रतिमा स्थापित की गयी. इसके साथ ही विभिन्न पूजा पंडालों में पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ने लगी. जहां लोगों ने गणेश जी की पूजा-अर्चना कर अपने परिवार के मंगल की कामना की. वहीं आज से शुरू हुए गणपति पूजन को लेकर शहर के विभिन्न हिस्सों में लोगों के बीच उत्साह का माहौल है.

  • एके-47 : 55 नामजद, 6 को मिला बेल 49 की जमानत याचिका खारिज

    मुंगेर : मुंगेर के माथे पर लगे एके-47 कलंक का आज एक वर्ष पूरा हो गया. इस एक साल में मुंगेर पुलिस ने 22 एके-47 राइफल बरामद करते हुए कुल जमालपुर, मुफस्सिल एवं कोतवाली थाना में सात मामला दर्ज किये. जिसमें कुल 55 लोगों को नामजद किया गया है. जबकि दो दर्जन से अधिक अप्राथमिकी अभियुक्त बनाये गये.

  • राष्ट्रीय स्पोर्ट्स डे पर सावित्री नंदा पब्लिक स्कूल में खेल प्रतियोगिता आयोजित

    शंकरपुर : प्रखंड मुख्यालय बाजार स्थित सावित्री नंदा पब्लिक स्कूल में खेल दिवस के अवसर पर विभिन्न प्रकार के खेल का आयोजन किया गया. खो खो, कबड्डी, लंबी कूद, ऊंची कूद, कुश्ती और आदि खेलों को बच्चों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया.

  • झंझरी-खुरहान मार्ग का मरम्मत कार्य शुरू

    उदाकिशुनगंज : झंझरी मोरे से खुरहान तक लगभग चार वर्ष पूर्व सड़क का निर्माण किया गया था, लेकिन निर्माण के एक साल के अंदर ही ये सड़क पूरी तरह जर्जर हो गयी थी. ग्रामीणों ने संवेदक पर आरोप लगाया था कि सड़क बनाने के समय घटिया सामग्री का प्रयोग किया गया था.

  • एके-47 मामला : 55 नामजद, 6 को मिला बेल 49 की जमानत याचिका खारिज

    मुंगेर : मुंगेर के माथे पर लगे एके-47 कलंक का आज एक वर्ष पूरा हो गया. इस एक साल में मुंगेर पुलिस ने 22 एके-47 राइफल बरामद करते हुए कुल जमालपुर, मुफस्सिल एवं कोतवाली थाना में सात मामला दर्ज किये. जिसमें कुल 55 लोगों को नामजद किया गया है. जबकि दो दर्जन से अधिक अप्राथमिकी अभियुक्त बनाये गये.

  • घर घुस कर मनचलों ने युवती से की छेड़खानी

    जमालपुर : लचर पुलिस व्यवस्था और जमालपुर तथा ईस्ट कॉलोनी थाना क्षेत्र में लगे तमाम सीसीटीवी कैमरे बंद रहने के कारण क्षेत्र में अपराधियों का दहशत कायम हो गया है. फिल्मी अंदाज में अपराधी आये दिन अापराधिक घटना को अंजाम देकर पुलिस प्रशासन को चुनौती देने में जुट गये हैं.

  • अब मुंगेर होकर नहीं चलेगी भागलपुर-लोकमान्य तिलक

    जमालपुर : भागलपुर और लोकमान्य तिलक के बीच चलने वाली 12335 अप और 12326 डाउन सुपरफास्ट एक्सप्रेस अपने मूल रूट जमालपुर-किऊल होकर ही चलेगी. इससे पहले बुधवार को रेलवे के सक्षम अधिकारियों द्वारा यहां जानकारी दी गयी थी.

  • AK- 47 मामले के आरोपित पति-पत्नी ने किया सरेंडर, बुर्का पहन पहुंचे थे कोर्ट

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में दो एके-47 छिपा कर रखने एवं कारोबार को संचालित करने का आरोपित मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव निवासी मो. लुकमान एवं उसकी पत्नी आयशा बेगम ने गुरुवार को न्यायालय में आत्मसर्मपण कर दिया. दोनों पति-पत्नी मुख्य हथियार तस्कर मो. मंजर आलम उर्फ मंजी का प्रमुख सहयोगी है. दोनों की गिरफ्तारी के लिए न्यायालय के बाहर पुलिस का इंतजाम धरी की धरी रह गयी.

  • डीआइजी कार्यालय में स्थापित होगी विधि व्यवस्था व अभियोजन शाखा

    मुंगेर : पुलिस उप महानिरीक्षक कार्यालय में विधि-व्यवस्था और अभियोजन शाखा का स्थापना किया जायेगा. इसके लिए डीआइजी कार्यालय में डीएसपी रैंक के अधिकारियों की तैनाती की गयी है. ताकि विधि व्यवस्था संधारण एवं न्यायिक प्रक्रिया में तेजी लाया जा सके. इतना ही नहीं एसपी, डीएसपी और इंस्पेक्टर कार्यालय में भी विधि व्यवस्था शाखा की स्थापना की जायेगी.

  • दो मिनी गन फैक्टरी का खुलासा, एक गिरफ्तार

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र में एक बार फिर से अवैध हथियार के निर्माण का कारोबार बड़े पैमाने पर शुरू हो गया है. पुलिस ने मिर्जापुर बरदह गांव में छापेमारी कर दो मिनीगन फैक्टरी का उद‍्भेदन किया और एक व्यक्ति को रंगेहाथ गिरफ्तार किया. मौके पर से एक निर्मित पिस्टल सहित अन्य समान बरामद किया गया. एसपी गौरव मंगला ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह में अवैध हथियारों का निर्माण किया जा रहा है.

  • पहाड़ व बालू के अवैध उत्खनन व योजनाओं के लेवी से मजबूत हो रहा नक्सली संगठन

    मुंगेर : मुंगेर में नक्सलियों द्वारा संगठन को मजबूत करने के लिए बड़े पैमाने पर लेवी वसूली जा रही है. लेवी सरकारी योजनाओं का काम कर रहे संवेदक, सरकारी कर्मी एवं बड़े व्यवसायियों से वसूल की जा रही है. जबकि पहाड़ व बालू के अवैध उत्खनन तथा पत्थर एवं मोरंग के कारोबार में भी लेवी वसूली जा रही है. माओवादियों ने लेवी वसूलनेवालों एवं पत्थर माफियाओं का एक गिरोह तैयार किया है. जिसमें शामिल लोग कमीशन पर काम कर रहे हैं.

  • निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने स्कूल में बच्चों के साथ बैठ कर लिया खिचड़ी-चोखा का आनंद

    धरहरा : जिलाधिकारी राजेश मीणा ने बुधवार को धरहरा प्रखंड में जहां विभिन्न सरकारी योजनाओं की समीक्षा की. वहीं कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय में अनियमितता को लेकर वहां के प्रधानाध्यापक के वेतन पर रोक लगा दिया.

  • डीएम के सामने शराब से भरी बोरी लेकर गिरा कारोबारी, हुआ फरार

    मुंगेर : धरहरा. लड़ैयाटांड़ थाना क्षेत्र के गोविंदपुर गांव में डीएम के काफिले को देखकर मोटर साइकिल सहित शराब से भरा बोरा लेकर कारोबारी गिर गया. जब तक अधिकारी व स्थानीय लोग कुछ समझते तब तक कारोबारी मोटर साइकिल पर एक बोरा शराब लेकर भागने में सफल रहा.

  • चोर को पकड़ने में कोतवाल के पैर में आयी मोच, तीन चोर गिरफ्तार

    मुंगेर : कोतवाली थाना पुलिस ने दो दिन पूर्व आजाद चौक किताब गली में हुए चोरी की घटना का बुधवार को उद‍्भेदन कर लिया. पुलिस ने चोरी किये गये दो बैग के साथ तीन चोरों को गिरफ्तार किया है. इधर चोर को पकड़ने में कोतवाल के पैर में मोच आ गयी. गिरफ्तार चोरों को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया.

  • मुंगेर में दो मिनीगन फैक्टरी का पता चला, पूर्णनिर्मित पिस्टल समेत अन्य हथियार बरामद, एक गिरफ्तार

    मुंगेर : जिले के मुफस्सिल थाना अंतर्गत मिर्जापुर बरदह इलाके में पुलिस ने दो मिनीगन फैक्टरी का पता लगा कर वहां से एक पूर्णनिर्मित एवं एक अर्द्धनिर्मित पिस्टल और दो कारतूस सहित हथियार बनाने के अन्य उपकरण बरामद किये हैं. साथ ही एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

  • मेगा फ्री सर्विस कैंप में किसान सम्मानित

    उदाकिशुनगंज : प्रखंड मुख्यालय फुलौत चौक स्थित स्वराज बीएस ट्रैक्टर्स की ओर से तीन दिवसीय मेगा फ्री सर्विस कैंप सह किसान सम्मान समारोह आयोजन किया गया. इस दौरान दर्जनों किसानों को प्रशस्ति पत्र और गिफ्ट पैक देकर सम्मानित किया गया. मुख्य अतिथि कंपनी के टीएम प्रवीण कुमार प्रणव, सर्विस इंजीनियर भीम चौधरी व मनोज मिश्रा, स्थानीय कंपनी के डीलर भवेश यादव ने समारोह का शुभारंभ किया.

  • योजनाओं को धरातल पर उतारने में दिलचस्पी लें पदाधिकारी : मंत्री

    मुंगेर : राज्य के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि सरकार आम लोगों के लिए कल्याणकारी योजना चला रही है. जिसे समाज के अंतिम पंक्ति में बैठे लोगों तक पहुंचाने की जिम्मेदारी पदाधिकारियों की होती है. इसलिए इन योजनाओं को गुणवत्ता के साथ धरातल पर उतारने में पदाधिकारी दिलचस्पी लें. ताकि जरूरतमंदों तक योजनाओं का लाभ पहुंच सके.

  • निजी आइडी पर तत्काल टिकट बनानेवाले के खिलाफ अभियान

    तारापुर : निजी आईडी पर तत्काल टिकट काटकर किये जा रहे गोरखधंधा के खिलाफ सोमवार को तारापुर में रेल पुलिस द्वारा सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. सुलतानगंज रेल पुलिस के सर्किल इंस्पेक्टर राजीव कुमार तिवारी ने तारापुर थाना पुलिस के सहयोग से तारापुर एसबीआई के नीचे ओम ग्रंथालय में छापामारी किया.

  • फसलें बर्बाद कर लौट रहा बाढ़ का पानी

    मुंगेर : ऊफनाई गंगा शांत है और पानी भी घटने लगा है. रविवार को मुंगेर में जल-स्तर 38.51 पर स्थिर था. लेकिन रविवार की रात से पानी घटना शुरू हो गया. सोमवार को मुंगेर में गंगा का जल-स्तर 38.29