• सिपाही स्नेहा कांड की जांच करेगी सीआइडी

    मुंगेर : सीवान जिला पुलिस बल में तैनात महिला पुलिसकर्मी स्नेहा मौत कांड की जांच सीआइडी (अपराध अनुसंधान विभाग) द्वारा की जायेगी. अब इस मामले में सीवान पुलिस किसी प्रकार की कोई जांच नहीं करेगी. ये बातें राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने बुधवार को पटना में राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार के पहल पर स्नेहा के परिजनों से मिलने के बाद कहीं.

  • आज से शुरू हो जायेगा ट्रेनों का सामान्य परिचालन

    जमालपुर : भागलपुर-जमालपुर-किऊल रेलखंड पर गुरुवार से ट्रेनों का सामान्य परिचालन आरंभ हो जायेगा. ईस्ट सेंट्रल रेलवे के पटना व मुगलसराय (पंडित दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन) रेलवे स्टेशन के बीच दानापुर में रूट रिले इंटरलॉकिंग कार्य जारी रहने के कारण पिछले 9 जून से इस रूट की कई ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया था.प्रभावित होने वाली ट्रेनों में कुछ को कैंसिल कर दिया गया था तो कई को डायवर्टेड रूट से चलाया जा रहा था.

  • चमकी बुखार का एक अौर हीट स्ट्रोक के पांच नये मरीज हुए भर्ती, चल रहा इलाज

    मुंगेर : जिले में हीट स्ट्रोक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. लगातार एक के बाद एक मरीज हीट स्ट्रोक के शिकार हो रहे हैं. जिले भर में अब तक कुल 22 लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हो चुके हैं. जिसमें से अब तक हीट स्ट्रोक से पीड़ित 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है. बुधवार को भी हीट स्ट्रोक से पीड़ित कुल पांच मरीजों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया. ऐसे में जब तक तापमान का पारा सामान्य नहीं हो जाता है, तब तक आमजनों को सावधान रहने की जरूरत है. बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • चक्कर खाकर पेड़ से गिरा मजदूर, इलाज के दौरान मौत

    मुंगेर : धरहरा प्रखंड के मानगढ़ गांव में बुधवार को एक मजदूर आम तोड़ने के दौरान कड़ी धूप के कारण चक्कर खाकर गिर पड़ा और बेहोश हो गया. उसे परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान मजदूर की मौत हो गयी. मृतक महरना गांव का रहने वाला धर्मेंद्र कुमार महतो उर्फ धारो महतो बताया जाता है.

  • नगन परिषद के वार्ड नबंर 13 में पानी के लिए मचा हाहाकार

    लखीसराय : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नबंर 13 के संतर मुहल्ला में समरसेबूल ट्यूवेल के जल जाने के कारण पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. इस बात को लेकर बुधवार को मुहल्ले के लक्ष्मी देवी, अन्नपूर्णा देवी, जयमंती देवी, रेखा देवी, अंजू देवी, सुंदरी देवी समेत एक दर्जन से अधिक महिलाओं ने पानी मुहैया कराने के लिए नप इओ के कार्यालय का घेराव किया, लेकिन नप इओ डॉ विपिन कुमार के नगर परिषद बोर्ड की बैठक में रहने के कारण महिलाओं की मुलाकात उनसे नहीं हो पायी. महिलाओं ने बताया कि इस भीषण गर्मी में बाल-बच्चे समेत अन्य दैनिक कार्य में पयेजल पानी के लिए इधर से उधर भटकते रहते है.

  • जीआरपी व आरपीएफ को हटाने के लिए स्टेशन प्रबंधक ने लिखा पत्र

    जमालपुर : मालदा रेल मंडल अंतर्गत जमालपुर-किऊल रेलखंड पर स्थित अभयपुर रेलवे स्टेशन पर तैनात सुरक्षाकर्मियों को वहां से अविलंब हटाने के लिए स्वयं अभयपुर के ही स्टेशन प्रबंधक ने पत्र जारी किया है. यह पत्र रेलवे सुरक्षा बल के पोस्ट इंचार्ज और रेल थाना जमालपुर के थानाध्यक्ष के संयुक्त नाम से जारी किया गया है. जिसके बाद सुरक्षा एजेंसी और स्टेशन प्रबंधन आमने-सामने खड़े हो गये हैं.

  • चमकी बुखार का एक अौर हीट स्ट्रोक के पांच नये मरीज हुए भर्ती, चल रहा इलाज

    मुंगेर : जिले में हीट स्ट्रोक थमने का नाम ही नहीं ले रहा है. लगातार एक के बाद एक मरीज हीट स्ट्रोक के शिकार हो रहे हैं. जिले भर में अब तक कुल 22 लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हो चुके हैं. जिसमें से अब तक हीट स्ट्रोक से पीड़ित 5 लोगों की मौत भी हो चुकी है. बुधवार को भी हीट स्ट्रोक से पीड़ित कुल पांच मरीजों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया. ऐसे में जब तक तापमान का पारा सामान्य नहीं हो जाता है, तब तक आमजनों को सावधान रहने की जरूरत है. बुधवार को दिन का अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • चक्कर खाकर पेड़ से गिरा मजदूर, इलाज के दौरान मौत

    मुंगेर : धरहरा प्रखंड के मानगढ़ गांव में बुधवार को एक मजदूर आम तोड़ने के दौरान कड़ी धूप के कारण चक्कर खाकर गिर पड़ा और बेहोश हो गया. उसे परिजनों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करवाया, जहां इलाज के दौरान मजदूर की मौत हो गयी. मृतक महरना गांव का रहने वाला धर्मेंद्र कुमार महतो उर्फ धारो महतो बताया जाता है. बताया जाता है कि धरहरा प्रखंड के मानगढ़ गांव निवासी जवाहर राम बुधवार को महरना निवासी आनंदी महतो के पुत्र धर्मेंद्र कुमार महतो उर्फ धारो महतो को आम तोड़ने के लिए एक आम के बागीचा में ले गया.

  • दर्जनों लोग हुए डायरिया के शिकार अस्पताल में किये गये भर्ती

    मुंगेर : एक ओर जहां इस भीषण गर्मी के कारण लोग हीट स्ट्रोक के शिकार हो रहे हैं, वहीं दूसरी ओर दर्जनों लोग डायरिया के भी शिकार होने लगे हैं. बुधवार को डायरिया वार्ड का सभी बेड भरा हुआ था तथा जगह के अभाव में डायरिया पीड़ित कुछ मरीजों को पुरुष मेडिकल वार्ड में भी भर्ती किया गया था. डायरिया के इस बढ़ते प्रकोप से आमजन काफी परेशान हैं.

  • दरवाजा तोड़ पुलिस ने किया शव बरामद

    जमालपुर : जमालपुर थाना क्षेत्र के सदर बाजार पोस्ट ऑफिस गली में बुधवार की संध्या उस समय सनसनी मच गयी, जब यह खबर फैली कि 45 वर्षीय एक व्यक्ति के शव को पुलिस ने दरवाजा तोड़ कर बरामद किया है. अंधेरा होने के बावजूद लोग घटनास्थल की ओर दौड़ पड़े.

  • दो घरों का बुझ गया चिराग, परिजनों में छाया मातम

    असरगंज : असरगंज के शंभुगंज मोड़ के पास खूबलाल कॉलेज बेलारी के समीप सड़क हादसे में असरगंज बाजार निवासी दो युवकों की एक साथ मौत के बाद मुहल्ला में जहां मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. वहीं घर के कमाऊ सदस्य की मौत से दोनों का परिवार टूट गया है और मां-बाप तथा पत्नी व बच्चों का रो-रो कर बुरा हाल है.

  • स्नेहा मौत कांड: सीआइडी करेगा जांच : डीजीपी

    मुंगेर : सीवान जिला पुलिस बल में तैनात महिला पुलिसकर्मी स्नेहा मौत कांड की जांच सीआइडी (अपराध अनुसंधान विभाग) द्वारा की जायेगी. अब इस मामले में सीवान पुलिस किसी प्रकार की कोई जांच नहीं करेगी. ये बातें राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने बुधवार को पटना में राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार की पहल पर स्नेहा के परिजनों से मिलने के बाद कहीं. पुलिस महानिदेशक ने स्नेहा के पिता विवेकानंद मंडल से बात की.

  • सीवान में तैनात महिला पुलिसकर्मी स्नेहा की मौत की जांच अब सीआईडी करेगी : डीजीपी

    मुंगेर : सीवान जिला पुलिस बल में तैनात महिला पुलिसकर्मी स्नेहा मौत कांड की जांच सीआईडी (अपराध अनुसंधान विभाग) द्वारा की जायेगी. अब इस मामले में सीवान पुलिस किसी प्रकार की कोई जांच नहीं करेगी. ये बातें राज्य के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडे ने बुधवार को पटना में राज्य के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार की पहल पर स्नेहा के परिजनों से मिलने के बाद कहीं.

  • भागलपुर की आयुक्त किनी ने मुंगेर आयुक्त का प्रभार संभाला

    मुंगेर : भागलपुर की प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने मंगलवार को मुंगेर प्रमंडलीय आयुक्त के तौर पर अतिरिक्त प्रभार ग्रहण किया. मौके पर जिलाधिकारी राजेश मीणा, पुलिस अधीक्षक गौरव मंगला, डीडीसी प्रशांत कुमार सीएच, आयुक्त के सचिव रामानुग्रह नारायण सिंह सहित अन्य मौजूद थे. पदभार ग्रहण करने के उपरांत वे कार्यालय के पदाधिकारी एवं कर्मचारियों से भी मिले.

  • भीषण गर्मी को देखते हुए जिले में धारा 144 लागू सुबह 11 बजे से शाम चार बजे तक रहेगा प्रभावी

    मुंगेर : जिले में भीषण गर्मी और लू को देखते हुए जिला दंडाधिकारी सह डीएम राजेश मीणा ने दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 लागू कर दिया है. जो 18 जून से प्रभावी होगा. यह आदेश जिले में सुबह 11 बजे से शाम के 4 बजे तक प्रभावी रहेगा. जारी आदेश में निर्माण कार्य सरकारी या गैर सरकारी, जिसमें मजदूर कार्य करते हैं. वह निर्धारित समय तक काम नहीं करेंगे.

  • कार व ट्रक के टक्कर में चार घायल दो पटना व एक भागलपुर रेफर

    मुंगेर : मुंगेर-बरियारपुर मुख्य मार्ग राष्ट्रीय उच्च पथ 80 पर कंतपुर मोड़ के समीप सोमवार की देर रात एक ट्रक व कार में जबर्दस्त टक्कर हो गयी. जिसमें कार पर सवार चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय थाना पुलिस की मदद से सभी घायलों को देर रात में ही इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद तीन की हालत काफी गंभीर देख उसे बेहतर इलाज के लिए पटना व भागलपुर रेफर कर दिया गया. पुलिस दुर्घटनाग्रस्त दोनों वाहनों को जब्त कर लिया है.

  • लू लगने से बच्चे की मौत,महिला गंभीर

    कुमारखंड : औरंगाबाद के बाद अब मधेपुरा में भी भारी गर्मी और लू के कारण रविवार को एक बच्चे की मौत हो गयी तथा एक महिला गंभीर है. जबकि रविवार को दो अन्य लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया है. जानकारी के अनुसार प्रखंड के इसरायण खुर्द पंचायत के वार्ड संख्या-06 निवासी रामचंदर यादव का 05 वर्षीय पुत्र अंकेश कुमार रविवार को गर्मी के कारण लू के चपेट में आ गया. आनन-फानन में परिजनों ने उसे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कुमारखंड में भर्ती कराया.

  • आसमान निहार रहे किसान, सूखे की आशंका से बैठ रही सांसें

    मुंगेर : जिले में मौसम की बेरुखी से किसान परेशान हैं. बारिश की आस में आसमान की ओर किसान टकटकी लगाये हैं कि कब आसमान से आग के बदले बारिश की बूंदें खेतों में गिरे और धान के बिचड़े की बुआई शुरू करें. लेकिन खेतों में पड़ रही दरार को देख किसानों का कलेजा फट रहा है और सूखे की आशंका से सांसें बैठने लगी है. पानी के अभाव में खेतों में दरारें पड़ने लगी है.

  • 24 घंटे में पांच की मौत, आधा दर्जन भर्ती

    मुंगेर : मुंगेर पुरी तरह हीट वेव की चपेट में है. लू के कारण न सिर्फ धरती जल रही है, बल्कि लोगों की जाने भी जा रही है. पिछले 24 घंटे में मुंगेर में लू से अब तक पांच लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि आधे दर्जन लोग अस्पताल में भ्रती है.

  • आसमान से बरस रही आग, सांसत में जिंदगी

    मुंगेर : गर्मी का मौसम अब मुंगेर में भी जानलेवा बन चुका है. आसमान से बरस रहे आग ने अब कहर बरपाना शुरु कर दिया है. जिसके कारण हीट स्ट्रोक के चपेट में आने से सोमवार को पांच लोगों की मौत हो गयी. इस बेदर्द मौसम को लेकर अब इंसान जिंदगी सांसत में है. इंसान, पशु-पक्षी व पेड-पौधे सभी त्राहिमाम-त्राहिमाम कर रहे हैं.

  • भागलपुर स्टेशन पर जलसंकट, जमालपुर अलर्ट पर

    जमालपुर : प्रचंड गर्मी के बीच जल स्तर में तेजी से हो रही गिरावट के कारण न केवल आम लोग बल्कि देश की जीवन रेखा कही जाने वाली भारतीय रेलवे भी सहम गयी है. यही कारण है कि मालदा रेल मंडल के साहिबगंज लूप लाइन स्थित भागलपुर जमालपुर रेलखंड से गुजरने वाली ट्रेनों को पानी उपलब्ध कराने के मामले में रेलवे की परेशानी बढ़ गयी है.

  • असहनीय गर्मी में विलंब परिचालन से और भी कष्टप्रद बनी रेल यात्रा

    जमालपुर : भारतीय रेल के इतिहास में संभवतः पहली बार केरला एक्सप्रेस में पिछले दिनों उस समय चार रेल यात्रियों की चलती ट्रेन में मौत हो गयी थी, जब इस भीषण और असहनीय गर्मी के मौसम में ट्रेन को अनावश्यक रोके रखा गया था. इस घटना से भले ही दूसरे जगह कुछ सीख ली गयी हो.

  • पूर्व विधायक नीता चौधरी के घर पहुंच भावुक हुए मुख्यमंत्री, दी श्रद्धांजलि

    तारापुर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को तारापुर के पूर्व विधायक नीता चौधरी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेने तारापुर के कमरगामा पहुंचे. मुख्यमंत्री काफी भावुक दिख रहे थे. उन्होंने हाथ जोड़ व मौन रख कर जदयू नेत्री को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि नियति के आगे किसी का वश नहीं चलता. मौके पर राज्य सरकार के ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रो. अजफर शमशी मुख्य रूप से मौजूद थे.

  • खड़गपुर के मुख्य पार्षद व उपमुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन

    हवेली खड़गपुर : नगर पंचायत के मुख्य पार्षद एवं उपमुख्य पार्षद की मुश्किलें बढ़ती दिखाई दे रही है. पिछले कई महीनों से इन दोनों के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर पार्षदों के बीच जबर्दस्त गहमागहमी चल रही थी. लेकिन इन सभी अटकलों पर गुरुवार को विराम लगाते हुए वार्ड संख्या 17 के पार्षद विजय मंडल के नेतृत्व में कुल 13 पार्षदों ने मुख्य पार्षद दीपा केशरी एवं उप मुख्य पार्षद शंभू केशरी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को आवेदन सौंपा है.

  • साढ़ू की हत्या के मामले में कर्ण को उम्रकैद

    मुंगेर : साली से अवैध संबंध के कारण अपने साढू की गोली मारकर हत्या के मामले में मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश तृतीय महेश कुमार ने गुरुवार को आरोपित कर्ण यादव को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. इस मामले में एक अन्य आरोपित मृतक की पत्नी गौरी देवी को पूर्व में न्यायालय ने साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया गया था.

  • ओपी प्रभारी से मारपीट के मामले में रूपेश उर्फ चुल्हवा को तीन वर्ष कारावास

    मुंगेर : सफियासराय ओपी प्रभारी चंद्रिका प्रसाद को अपराधियों द्वारा मारपीट कर हाथ तोड़ देने के मामले में गुरुवार को न्यायालय में सजा सुनायी गयी. मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने सत्रवाद संख्या 690/11 में उपलब्ध साक्ष्य एवं गवाहों के बयान के आधार पर अभियुक्त रूपेश यादव उर्फ चुल्हवा यादव को दोषी करार देते हुए विभिन्न धाराओं में 2 वर्ष एवं 3 वर्ष की सजा सुनाई. दोनों सजाएं साथ-साथ चलेगी. कांड के सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक मो. जहांगीर ने बहस में भाग लिया.

  • ओपी प्रभारी से मारपीट के मामले में रूपेश उर्फ चुल्हवा को तीन वर्ष कारावास

    मुंगेर : सफियासराय ओपी प्रभारी चंद्रिका प्रसाद को अपराधियों द्वारा मारपीट कर हाथ तोड़ देने के मामले में गुरुवार को न्यायालय में सजा सुनायी गयी. मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने सत्रवाद संख्या 690/11 में उपलब्ध साक्ष्य एवं गवाहों के बयान के आधार पर अभियुक्त रूपेश यादव उर्फ चुल्हवा यादव को दोषी करार देते हुए विभिन्न धाराओं में 2 वर्ष एवं 3 वर्ष की सजा सुनाई. दोनों सजाएं साथ-साथ चलेगी. कांड के सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक मो. जहांगीर ने बहस में भाग लिया.

  • विक्की की हत्या से सदमे में है परिवार, मां का रो कर बुरा हाल

    मुंगेर : दिलावरपुर निवासी 26 वर्षीय सैय्यद सरफराज उर्फ विक्की की हत्या से पूरा परिवार सदमे में है. जबकि मां का रो-रो कर बुरा हाल है. भाईयों को भी समझ में नहीं आ रहा कि आखिर विक्की की हत्या किसने और क्यों कर दी. हालांकि पुलिस को दिये बयान में अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है. पुलिस ने अनुसंधान प्रारंभ कर दिया है.

  • मुंगेर : मुख्यमंत्री ने पूर्व विधायक नीता चौधरी को दी श्रद्धांजलि

    तारापुर (मुंगेर) : तारापुर के कमरगामा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को पूर्व विधायक नीता चौधरी को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मुख्यमंत्री काफी भावुक दिख रहे थे. मौके पर मुख्यमंत्री ने परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि नियति के आगे किसी का नहीं चलता. मौके पर ग्रामीण कार्य मंत्री शैलेश कुमार, कृषि मंत्री प्रेम कुमार, भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रो अजफर शमशी आदि मौजूद थे. सीएम के पहुंचने पर पर विधायक मेवालाल चौधरी भावुक हो गये और उनकी आखें छलक गयीं.

  • जमालपुर स्टेशन पर प्लास्टिक की बाल्टी से 57 पिस्टल के पार्ट्स बरामद

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में जमालपुर रेलवे स्टेशन पर लावारिस प्लास्टिक की बाल्टी से बुधवार की रात अर्धनिर्मित हथियारों का जखीरा रेल पुलिस ने बरामद किया. बाल्टी से कुल 57 पिस्टल का पार्ट्स बरामद किया गया. इस मामले को लेकर रेल थाना जमालपुर में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • बिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व विधायक नीता चौधरी को दी श्रद्धांजलि

    तारापुर : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को तारापुर के पूर्व विधायक नीता चौधरी के श्रद्धांजलि कार्यक्रम में भाग लेने तारापुर के कमरगामा पहुंचे. मुख्यमंत्री काफी भावुक दिख रहे थे. वे हाथ जोड़ कर व मौन रहकर जदयू नेत्री को अपनी श्रद्धांजलि दी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने परिजनों को सांत्वना दी और कहा कि नियति के आगे किसी का वश नहीं चलता.

  • आंधी-तूफान ने मचायी तबाही पेड़ गिरा, चपेट में एक की मौत

    मुंगेर : बुधवार की शाम आयी तेज आंधी-तूफान एवं बारिश ने जम कर तबाही मचायी. हालांकि गर्मी से जूझ रहे लोगों को काफी राहत मिली. लेकिन आम की फसल को काफी नुकसान हुआ. जबकि शादी के लिए बनाये गये कई पंडाल भी गिर गये. आंधी में सागवान पेड़ का एक बड़ा टहनी टूट कर गिरने से 65 वर्षीय वृद्धा फूल कुमारी देवी की मौत हो गयी.

  • मासांत तक जिले के सभी बच्चों के पास होंगी किताबें

    मुंगेर : जिला स्कूल के सभागार में बुधवार को जिले के विद्यालयों में 1 से 8 तक के सभी बच्चों के लिये पाठ्य पुस्तक क्रय करने संबंधित विभागीय बैठक आयोजित की गयी. उसकी अध्यक्षता जिला शिक्षा कार्यक्रम पदाधिकारी निशांत किरण ने की. बैठक में मुंगेर नगर, मुफस्सिल, एवं सदर मुंगेर प्रखंड के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित सभी सीआरसीसी एवं प्रधानाध्यापक सहित पुस्तक विक्रेताओं ने भाग लिया. वहीं 15 जून तक जिले के अन्य प्रखंडों के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सहित सभी सीआरसीसी, प्रधानसेवी एवं प्रधानाध्यापक की बैठक की जायेगी.

  • जुए के अड्डे पर छापेमारी, चार गिरफ्तार

    मुंगेर : कासिम बाजार थाना क्षेत्र के हवाई अड्डा के समीप बिंदवारा बगीचा में संचालित जुए के एक अड्डे पर पुलिस ने मंगलवार की रात छापेमारी की. पुलिस ने मौके पर से चार जुआरी को गिरफ्तार किया. जबकि तीन-चार जुआरी अंधेरे का फायदा उठा कर भाग निकला. मौके पर से पुलिस ने इमरजेंसी लाइट, तीन ताश की गड्डी, 10 हजार 610 रुपये एवं चार मोबाइल जब्त किया है.

  • मालवाहक वाहन के तहखाने से 340 बोतल विदेशी शराब बरामद, दो गिरफ्तार

    मुंगेर : मुंगेर-भागलपुर मुख्यमार्ग एनएच 80 पर तेलिया तलाब मोड़ के समीप वाहन चेकिंग के दौरान मंगलवार की देर रात नयारामनगर थाना पुलिस ने शराब से लदे एक मालवाहक वाहन को पकड़ा. वाहन में बने तहखाना से पुलिस ने 340 बोतल विदेशी शराब बरामद किया. जबकि इस मामले में चालक सहित दो तस्कर को गिरफ्तार किया गया. साथ ही वाहन की निगरानी कर रहे दो तस्कर फरार हो गया. गिरफ्तार दोनों तस्करों को बुधवार को जेल भेज दिया गया. जबकि फरार तस्करों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है.

  • तीन लीटर महुआ शराब व एक मोटर साइकिल जब्त

    मुंगेर : कासिम बाजार थाना पुलिस ने मंगलवार की रात चुआबाग स्थित राकेश चौधरी के नाश्ता की दुकान पर छापेमारी कर तीन लीटर महुआ शराब जब्त किया. जबकि मौके पर से एक ग्लेमर मोटर साइकिल को भी पुलिस ने जब्त किया है. जिसके ऑनर के बारे में पुलिस पता लगा रही है.

  • कैदियों ने जेलर के खिलाफ खोला मोर्चा, सीएम को लिखा पत्र

    मुंगेर : मंडल कारा मुंगेर में बंद कैदियों ने जेलर के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. एक ओर जहां पिछले दिनों भूख हड़ताल कर जेल प्रशासन पर कैदियों ने दबाव बनाने का भरसक प्रयास किया. वहीं दूसरी ओर कैदियों ने जेल के सहायक अधीक्षक सह प्रभारी उपाधीक्षक श्रीमन नारायण हिमांशु पर कैदियों को दी जाने वाली मूलभूत सुविधाओं में अनियमितता का आरोप लगाया है.

  • जिप की बैठक में छाया रहा पेयजल शिक्षा, स्वास्थ्य व सिंचाई का मुद्दा

    मुंगेर : जिला परिषद के सभागार में मंगलवार को जिला परिषद की सामान्य बैठक आयोजित की गयी. उसकी अध्यक्षता जिप अध्यक्ष रामचरित्र मंडल ने की. जबकि संचालन डीडीसी प्रशांत कुमार सीएच ने किया. बैठक में एक ओर जहां विद्यालयों में किचन शेड व पेयजल संकट के मुद्दे उठे. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों के स्वास्थ्य केंद्रों में चिकित्सकों के अभाव के कारण हो रही परेशानी पर भी सदस्यों ने आवाज बुलंद की. मौके पर विभिन्न विभागों की भी समीक्षा की गयी. बैठक में जिप उपाध्यक्ष दुर्गेश कुमार सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे.

  • मथुरा गांव में जल्द ठीक होगा नलकूप

    तारापु : के जिला परिषद सदस्य शैलेश कुमार उर्फ मंटू यादव ने लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता से पूछा कि पढ़वारा पंचायत के मथुरा गांव में स्थित नलकूप जो बरसों से बंद पड़ा हुआ है, वह कब तक चालू होगा. ताकि किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिल सके.

  • ठोस अपशिष्ट प्रबंधन को ले इसी माह से सूखे व गीले कचरे का उठाव

    मुंगेर : नगर निगम द्वारा शहर में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत सूखे एवं गीले कचरों के उठाव को लेकर पूरी तैयारी कर ली गयी है. जिसके लिए जल्द ही निगम द्वारा शहर के सभी घरों में सूखे व गीले कचरों के संग्रहण के लिये नीले एवं हरे रंग के डस्टबीन बांटे जायेंगे.

  • धावा दल ने साइकिल स्टोर से बाल श्रमिक को कराया मुक्त

    जमालपुर : जमालपुर के जुबली वेल स्थित एक साइकिल दुकान में छापेमारी कर बाल श्रमिक को मुक्त कराया गया. स्टोर के संचालक के विरुद्ध जमालपुर थाना में कांड संख्या 113/19 दर्ज कराया गया. जानकारी के अनुसार श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी शैलेंद्र कुमार सिंह ने मंगलवार को जुबली वेल चौक स्थित मेसर्स गौरव साइकिल स्टोर्स के प्रतिष्ठान पर जिला धावा दल की अगुवाई करते हुए छापेमारी के क्रम में वहां 13 वर्ष के एक किशोर को श्रम करते पाया गया. जिसे अधिकारी ने विमुक्त कराया और तत्संबंधी लिखित जानकारी जमालपुर थाने को दी.

  • सहायक उपकरण वितरण शिविर कल से

    जमालपुर : स्थानीय सरस्वती विद्या मंदिर दौलतपुर परिसर में आगामी 13 एवं 14 जून क्रमशः गुरुवार एवं शुक्रवार को दिव्यांग सशक्तिकरण को लेकर दिव्यांगजन परीक्षण सह सहायक उपकरण वितरण शिविर का आयोजन किया जाएगा. यह जानकारी मंगलवार को रामपुर में सक्षम दक्षिण बिहार के प्रांत अध्यक्ष डॉ कांत मनु चौरसिया और जिलाध्यक्ष भरत किशोर पोद्दार ने दी.

  • भाजपा व जदयू का गठबंधन अटूट, न पाले भ्रम : ललन

    मुंगेर : जदयू के वरीय नेता व सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि भाजपा एवं जदयू का गठबंधन अटूट है. इसके लिए कोई भ्रम न पालें. जो लोग भ्रम फैला रहे, उनकी स्थिति अगले विधानसभा चुनाव में उसी प्रकार जीरो हो जायेगी, जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में हुई है.

  • तीन माह से बकाया राशि नहीं दिये जाने के विरोध में आक्रोशित मजदूरों ने किया प्रदर्शन

    हवेली खड़गपुर : हवेली खड़गपुर के एसडीओ आवास स्थित राज्य खाद्य निगम अनाज भंडार गोदाम के मजदूरों ने सोमवार को ठेकेदार द्वारा रखे गए बकाया राशि के विरुद्ध हड़ताल किया गया. बताया गया कि मजदूरों को पिछले तीन माह से मजदूरी के बकाया का भुगतान नहीं किया जा रहा है. जिसके कारण मजदूर भूखमरी के कगार पर हैं.

  • जल संचय व संरक्षण पर बनी योजना

    संग्रामपुर : प्रखंड पंचायत समिति की विशेष बैठक सोमवार को प्रखंड प्रमुख भुवनेश्वर मांझी की अध्यक्षता में प्रखंड कार्यालय के सभागार में हुई. बैठक में इन दिनों गंभीर पेयजल संकट के निराकरण के लिए जल संचय एवं इसके संरक्षण पर जोर दिया गया. बीडीओ सह प्रखंड कार्यक्रम पदाधिकारी विपिन कुमार ने बताया कि पूरे राज्य में भीषण जल संकट की स्थिति को देखते हुए राज्य सरकार द्वारा एक पत्र निर्गत कर निर्देश दिया गया है.

  • भाजपा-जदयू का गठबंधन अटूट, न पालें भ्रम : ललन सिंह

    मुंगेर : जदयू के वरीय नेता एवं सांसद राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने कहा है कि भाजपा-जदयू का गठबंधन अटूट है. इसके लिए कोई भ्रम न पालें. जो लोग भ्रम फैला रहे हैं, उनकी स्थिति अगले विधानसभा चुनाव में उसी प्रकार जीरो हो जायेगी जिस प्रकार लोकसभा चुनाव में हुआ है. वे सोमवार को मुंगेर में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

  • बिहार में गंगा स्नान के दौरान डूबने से चार युवकों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

    मुंगेर / भोजपुर : मुंगेर के कष्टहरणी घाट और भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड क्षेत्र स्थित गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूबने से चार युवकों की मोत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर मुंगेर सदर के अंचलाधिकारी दिव्यराज गणेश और कोतवाली पुलिस ने आधे घंटे की खोजबीन के बाद दोनों युवक के शव को बरामद कर लिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवा दिया. वहीं, घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. इधर, भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड के कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के पीपरपाती गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूब रहे भतीजे को बचाने के दौरान चाचा के डूब जाने से मौत हो गयी. जबकि, शाहपुर थाना क्षेत्र के शिवपुर गंगा नदी घाट पर राहुल कुमार यादव गंगा स्नान करने के दौरान मौत हो गयी .

  • शहर में कहीं एटीएम बंद, कहीं कैश की किल्लत, ग्राहक रहे परेशान

    मुंगेर : ईद का त्योहार खत्म होते ही बुधवार को ग्राहकों को कैश के लिए खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा. कहने को तो शहर में लगभग दो दर्जन एटीएम हैं, पर उनमें से अधिकांश एटीएम का शटर गुरुवार को उठा ही नहीं तथा कई एटीएम खुले हुए भी थे तो उसमें कैश नहीं था. शहर में इक्के-दुक्के एटीएम में ही कैश मिल रहा था. पर वहां ग्राहकों की लंबी लाइन लगी हुई थी. इसके कारण उपभोक्ताओं को एक एटीएम से दूसरे एटीएम का चक्कर लगाना पड़ा.

  • सात निश्चय योजनाओं की आज आयुक्त करेंगे समीक्षा

    मुंगेर : मुंगेर के प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार पाल शुक्रवार को मुंगेर जिले में चल रहे सात निश्चय के विभिन्न योजनाओं की समीक्षा करेंगे. इसके साथ ही मुंगेर एवं जमालपुर शहर में शहरी जलापूर्ति योजना के कार्यान्वयन की भी समीक्षा की जाएगी. समीक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा व्यापक स्तर पर तैयारी की जा रही है. माना जा रहा है कि राज्यस्तर पर मुख्यमंत्री द्वारा की जा रही समीक्षा को लेकर प्रमंडलीय आयुक्त जिलावार योजनाओं की समीक्षा करेंगे ताकि सात निश्चय के योजनाओं की पूरी स्थिति सामने आ सके.

  • लंबित सीडब्ल्यूजेसी, एमजेसी, एसएमपी वादों की डीएम ने की समीक्षा, डीएओ से पूछा स्पष्टीकरण

    मुंगेर : जिला पदाधिकारी राजेश मीणा की अध्यक्षता में गुरूवार को जिलास्तरीय समन्वय समिति की बैठक समाहरणालय सभागार में हुई. इसमें मुख्य रूप से उच्च न्यायालय में लंबित सीडब्ल्यूजेसी, एमजेसी, एसएमपी वादों की अद्यतन स्थिति की विभागवार समीक्षा की गयी. एमजेसी के कुल 17 मामले लंबित हैं. इसमें से विधि शाखा के प्रभारी पदाधिकारी रमाशंकर ने बताया गया कि 05 मामलों में शपथ ली गयी है, जो शिक्षा व राजस्व से जुड़े मामले हैं.

  • डाबर कंपनी के नाम पर बेचा जा रहा नकली 550 बोतल गुलाब जल बरामद

    संग्रामपुर : थाना क्षेत्र अंतर्गत झिकुली पंचायत के वार्ड नंबर 14 में गुरुवार को डाबर इण्डिया लिमिटेड कम्पनी के नाम पर नकली उत्पाद डाबर गुलाबरी जल बनाने व बेचे जाने का मामला प्रकाश में आया है. छापेमारी में लगभग 6 लाख का नकली गुलाबरी जल के साथ एक व्यक्ति को पूछताछ के लिए पुलिस ने हिरासत में लिया है.

  • लूटकांड का उद‍्भेदन, लूटी गयी राशि, बाइक व मोबाइल बरामद

    मुंगेर : पुलिसकर्मी उपेंद्र प्रसाद चौधरी से हुए लूट के मामले में मुंगेर पुलिस ने बड़ी उपलब्धि हासिल करते हुए न सिर्फ घटना को अंजाम देने वाले तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया. बल्कि उनसे लूटी गयी राशि, एटीएम, मोबाइल, पेन कार्ड व मोटरसाइकिल भी बरामद कर लिया है. इतना ही नहीं पुलिस ने इन अपराधियों के पास से चार कट्टा व चार कारतूस भी बरामद किया है.

  • बिहार : मुंगेर में स्नान के दौरान गंगा नदी में डूबने से बच्ची की मौत

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तौफिर घाट पर गुरुवार को गंगा नदी में स्नान करने के दौरान एक 6 वर्षीय बच्ची की डूबने से मौत हो गयी. स्थानीय ग्रामीणों द्वारा काफी खोजबीन करने के बाद बच्ची का शव बरामद किया गया. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इस घटना के बाद परिजनों में कोहराम मच गया है

  • तारापुर में सड़क दुर्घटनाओं में दो युवकों की मौत, चार अन्य घायल, एक भागलपुर रेफर

    तारापुर : तारापुर-सुलतानगंज मुख्य मार्ग पर बुधवार की अहले सुबह लगभग तीन बजे मासूमगंज तालाब के समीप ऑटो और मोटरसाइकिल की आमने -सामने की जोरदार टक्कर हो गयी. जिसमें ऑटो घटनास्थल पर ही पलट गयी और उसमें सवार राजकुमार नामक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि चार लोग घायल हो गये.

  • ऑटो-बोलेरो में भिड़ंत, छह घायल, एक की मौत

    मुंगेर : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के क्षेत्रीय कार्यालय में ड्यूटी पर तैनात एक होमगार्ड जवान की बुधवार की सुबह हृदय गति रुक जाने से मौत हो गयी. जिसके बाद वहां पर परीक्षा भवन में काम कर रहे मजदूरों ने इसकी सूचना होमगार्ड जवान के परिजनों तथा स्थानीय थाना को दी. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • पूर्व मंत्री को दिल का दौरा बढ़ गया शूगर का लेवल

    मुंगेर : बिहार के पूर्व मंत्री उपेंद्र प्रसाद वर्मा को बुधवार की शाम अचानक दिल का दौरा पड़ गया और उनका शूगर का लेवल भी बढ़ गया. जिसके बाद उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल के आईसीयू में भर्ती किया गया. जहां जांच के दौरान उनका शूगर का लेवल काफी बढ़ा हुआ था, वहीं ईसीजी जांच के दौरान पाया गया कि उन्हें दिल का दौरा भी पड़ा है.

  • पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण व संगोष्ठी, पर्यावरण रक्षा का प्रण

    मुंगेर : विश्व पर्यावरण दिवस पर बुधवार को जिला मुख्यालय से लेकर प्रखंड व ग्रामीण स्तर तक कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. पर्यावरण के प्रति जागरूकता के लिए कहीं प्रभात फेरी निकाली गयी तो कहीं गोष्ठी का आयोजन किया गया. पर्यावरण बचाओ के नारे भी लगे. स्कूल, कॉलेजों सहित अन्य स्थानों पर पौधरोपण कर धरती का श्रृंगार भी किया गया. साथ ही लोगों ने पर्यावरण को बचाने के लिए संकल्प भी लिया. विभिन्न सरकारी व गैर सरकारी संगठनों द्वारा कार्यक्रम आयोजित कर लोगों को पर्यावरण संरक्षण की आवश्यकता बतायी गयी.

  • रेलनगरी में भी लगाये गये पौधे

    जमालपुर : रेल नगरी जमालपुर में भी विभिन्न संस्थाओं द्वारा जहां पर्यावरण दिवस पर पौधे लगाये गये. वहीं संगोष्ठी के माध्यम से लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया. जमालपुर-भागलपुर-साहेबगंज रेलखंड में विद्युतीकरण का कार्य कर रहे जीपीआइपीएल के कर्मियों ने पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया. इस मौके पर संस्था के मनोज शर्मा, आरआर नायर एवं रविशंकर सिंह ने पौधरोपण किया. हवेली खड़गपुर. विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर अनुमंडल कार्यालय स्थित विधिज्ञ संघ हवेली खड़गपुर में पौधरोपण किया गया. जिसमें विधिज्ञ संघ के पूर्व उपाध्यक्ष जयप्रकाश साह, अधिवक्ता रामदुलार सिंह, अध्यक्ष सकलदेव कुमार ने पौधरोपण किया और पर्यावरण का संकल्प लिया. मौके पर विधिज्ञ संघ के महासचिव तेज नारायण सिंह, कोषाध्यक्ष राजेश कुमार सिंह, अमरदीप कुमार अमर, प्रमोद कुमार यादव, चौबे कुमार, राजकुमार साह सहित अन्य अधिवक्ता मौजूद थे. इधर नगर के प्राचीन मुरली मनोहर ठाकुरबाड़ी में फलदार और छायादार पौधे लगाए गए. मौके पर तीर्थराज प्रयाग के राजकुमार शास्त्री ने पौधरोपण के उपरांत लोगों को प्रकृति के संवर्द्धन और पर्यावरण के संरक्षण का संकल्प दिलाया. मौके पर शलभ कुमार, रौशन कुमार, विनय कुमार टिबड़ेवाल उर्फ फंटूश, पंडित सियाराम पाठक, अरुण पाठक मौजूद थे. तारापुर : विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर रामस्वारथ महा विद्यालय तारापुर में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा पौधरोपण किया गया. महाविद्यालय के प्रभारी प्राचार्य डॉ अजीत कुमार ठाकुर सहित महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकेतर कर्मचारी द्वारा वृक्ष लगाए गए. एनएसएस के छात्र-छात्रा बुलबुल एलिस, कोमल, वंदना, त्रिलोकी, अरमान, संजय, समीर, मांडवी, सोनाली ने भी वृक्ष लगाए. दूसरी ओर शकुनी चौधरी कॉलेज ऑफ एजुकेशन पार्वती नगर तारापुर में पौधा रोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. चेयरमैन ई. रोहित चौधरी ने पीपल का पेड़ लगा कर कहा कि पूरी दुनिया में 5 जून को विश्व पर्यावरण दिवस मनाया जाता है. इधर महूराटन गांव की महादलित टोला में सवर्ण महिला मोर्चा की प्रदेश उपाध्यक्ष पूनम झा ने महिलाओं के बीच जाकर पर्यावरण के प्रति जागरूक किया. मौके पर नीता कुमारी, माधुरी झा, जयहिन्द झा, कंचन कुमारी, सावित्री देवी, रेखा देवी, पनामा देवी ने आम, केला, महुगनी, सागवान के पौधे लगाये.

  • बिहार : मुंगेर में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में एक महिला सहित 3 की मौत

    मुंगेर/तारापुर : बिहार के मुंगेर जिले में 12 घंटे के दौरान अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि, आधे दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में दो की स्थिति गंभीर बतायी जाती है, जिसे प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए जवाहरलाल नेहरू मेडिकल काॅलेज अस्पताल भागलपुर भेज दिया गया है. तारापुर-सुल्तानगंज मार्ग में जहां मासूमगंज के समीप ऑटो और मोटरसाइकिल के आमने-सामने की टक्कर में राज कुमार नामक युवक की मौत हो गई. वहीं मुंगेर-बरियारपुर मार्ग में ऑटो और बोलेरो वाहन के टक्कर में एक महिला की मौत हो गयी. इसके साथ ही तारापुर के शिशुआ मोड़ के समीप एक मोटरसाइकिल दुर्घटना में मोटरसाइकिल सवार युवक की मौत हो गयी.

  • मुंगेर : पूर्व विधायक नीता चौधरी को दी गयी अंतिम विदाई

    तारापुर (मुंगेर) : तारापुर से जदयू की पूर्व विधायक नीता चौधरी को मंगलवार को अंतिम विदाई दी गयी. तारापुर के कमरगामा स्थित पैतृक आवास पर कई सांसद व विधायक ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित की और शवयात्रा में हजारों लाेग शामिल हुए. नीता की मौत इलाज के दौरान हो गयी थी.

  • बिहार : पूर्व विधायक नीता चौधरी को दी गयी अश्रुपूर्ण विदाई, उमड़ा जनसैलाब

    मुंगेर (तारापुर) : बिहार के मुंगेर में तारापुर के जदयू के पूर्व विधायक नीता चौधरी को मंगलवार को अश्रुपूर्ण नेत्रों से अंतिम विदाई दी गयी. तारापुर के कमरगामा स्थित उनके पैतृक आवास पर कई सांसद व विधायक ने उन्हें पुष्पांजलि अर्पित किया और शव यात्रा में लोगों का सैलाब उमड़ पड़ा. जब तक सूरज चांद रहेगा नीता तेरा नाम रहेगा के नारों के बीच शहीद स्मारक पर प्रशासनिक अधिकारियों ने उन्हें अंतिम विदाई दी. दोपहर बाद सुल्तानगंज स्थित गंगा तट पर उनका अंतिम संस्कार किया गया.

  • सीवान की महिला कांस्टेबल की हत्या का मामला : परिजनों ने दुष्कर्म के बाद हत्या की जतायी आशंका, कहा...

    मुंगेर : सीवान की महिला पुलिस कांस्टेबल स्नेहा कुमारी की सुसाइड केस में नया मोड़ आ गया है. स्नेहा के परिजन उसकी मौत को सुसाइड के बजाय मर्डर बता रहे हैं. पटना में सोमवार को स्नेहा के शव का पोस्टमार्टम कराने आये उसके पिता और भाई ने चौकानेवाले बयान दिये हैं.

  • बहुमंजिली इमारतें और विशेष भवनों में अग्नि सुरक्षा को लेकर आज से चलेगा विशेष अभियान

    मुंगेर : मुंगेर शहर के बहुमंजिली व विशेष भवनों में अग्नि सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के उद्देश्य से मंगलवार से नगर निगम एवं जिला प्रशासन द्वारा संयुक्त रूप से विशेष अभियान चलाया जायेगा. नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद के निर्देश के आलोक में तीन-तीन सदस्यीय दो टीमें बनायी गयीं. जो निगम क्षेत्र के अंतर्गत 15 मीटर या उससे अधिक अथवा 500 वर्गमीटर से अधिक क्षेत्रफल वाले व्यावसायिक भवनों, शैक्षणिक संस्थानों, कोचिंग संस्थानों, नर्सिंग होम, अस्पताल, सिनेमा हॉल, शॉपिंग मॉल अथवा मिश्रित उपयोग वाले भवनों एवं परिसरों में आग से बचाव के लिये अग्नि सुरक्षा उपकरणों की जांच करेगी. तीन चरणों में चलेगा विशेष अभियान शहर के बहुमंजिले एवं विशेष भवनों में सुरक्षा उपकरणों के अधिष्ठापन एवं जल संभरण प्रणाली द्वारा वर्षा जल को संग्रहित करने को लेकर तीन चरणों में अभियान चलाया जायेगा. प्रथम चरण: निरीक्षण दल द्वारा जिन भवनों में अग्निशमन सुरक्षा यंत्र एवं वर्षा जल संभरण प्रणाली की व्यवस्था नहीं की गयी है. उन भवनों को चिह्नित कर भवन स्वामियों को नोटिस भेजा जायेगा व 15 दिनों के अंदर अपने भवनों में इनकी व्यवस्था करने का निर्देश दिया जायेगा. जिसका रिपोर्ट ईमेल द्वारा नगर विकास विभाग एवं आवास विभाग को निर्गत कराया जायेगा. दूसरा चरण: जिन भवन स्वामियों द्वारा नोटिस मिलने के बाद भी अपने भवनों में अग्निशमन सुरक्षा यंत्र एवं वर्षा जल संभरण प्रणाली की व्यवस्था नहीं की जायेगी. उन भवनों को बिहार भवन उपविधि 2014 तथा बिहार अग्निशमन सेवा अधिनियम 2014 के धारा 44 के आलोक में सील कर भवन स्वामी पर विधिसम्मत कार्रवाई की जायेगी. तीसरा चरण: निरीक्षण दल द्वारा किये गये कार्रवाई का पूरा रिपोर्ट विभाग को उपलब्ध कराया जायेगा.

  • लक्ष्य कार्यक्रम से लाभान्वित होंगी माताएं व नवजात, तय की गयी समय सीमा Q

    मुंगेर : स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय ने प्रसव कक्ष और ऑपरेशन कक्ष में देखभाल में गुणवत्तापरक सुधार के उद्देश्य से हाल ही में ‘लक्ष्य’ कार्यक्रम की घोषणा की है. इस कार्यक्रम से प्रसव, ऑपरेशन थियेटर और प्रसूति संबंधी गहन देखभाल इकाइयों (आईसीयू), उच्च निर्भरता इकाइयों (एचडीयू) में गर्भवती महिलाओं की देखभाल में सुधार होगा.

  • वरमाला के बाद दूल्हा शादी से पहले हुआ फरार

    टेटियाबंबर : टेटियाबंबर प्रखंड के केशौली पंचायत के राजाडीह गांव में दहेज़ की रकम की मांग पूरी नहीं होने पर वरमाला के बाद शादी की रस्म से पहले ही दूल्हा फरार हो गया. जिसके बाद लड़की पक्ष द्वारा दूल्हा के पिता, भाई, चाचा समेत कुछ बरातियों को बंधक बना लिया गया. समाचार लिखे जाने तक बंधक बनाये गये सभी लोगों को घर में बंद कर रखा गया है. पुलिस अधिकारी इस मामले में खुद पल्ला झाड़ रहे हैं. जानकारी के अनुसार, राजाडीह निवासी प्रमोद कुमार अपनी पुत्री कोमल कुमारी की शादी अपने ससुराल फासियाबाद गांव से कर रहा था. शादी हरपुर थाना क्षेत्र के गोकुलचक निवासी मुनीलाल बिंद के पुत्र मिथुन कुमार से तय हुआ था. रविवार की रात बरात पहुंची और वरमाला भी हुआ. छक कर बारातियों ने भोजन का स्वाद भी चखा. लेकिन जब मंडप पर शादी की रस्म पूरी होनी थी उससे पहले दूल्हा मिथुन फरार हो गया. दूल्हे की काफी खोजबीन की गयी. लेकिन उसका पता नहीं चला. लड़की पक्ष में इस बात को लेकर काफी आक्रोश हो गया और लोगों ने दूल्हे के पिता मुनिलाल बिंद, चाचा और भाई सहित कुछ बरातियों को बंधक बना लिया. लड़की पक्ष के लोगों ने बताया कि लड़का दिल्ली में रहकर प्राइवेट नौकरी करता है. शादी में सारा सामान देने के बावजूद 3 लाख की मांग पूरी नहीं होने पर दूल्हा शादी से पहले ही भाग गया. वहीं इस मामले में पीड़ित लड़की पक्ष के लोगों का कहना है कि शादी में 7 लाख रुपये खर्च हुए हैं. वह राशि मुझे लौटा दे. क्योंकि अब हम ऐसे परिवार में अपनी बेटी का शादी नहीं करेंगे. वही अगर अब इस लड़के से हम अपनी बेटी का शादी कर भी देते हैं तो बाद में यह हमारी बेटी के साथ कुछ भी गलत करेगा. इसलिए हम लोगों ने फैसला लिया है की शादी में खर्च हुई राशि मुझे लौटा दे. इसके बाद ही इन लोगों को मुक्त किया जायेगा. इधर बंधक बने लड़के का पिता का कहना है कि शादी के लिए मुझे एक लाख 30 हजार रुपये और एक बाइक मिला है. वरमाला के बाद मेरा बेटा अपने दोस्तों के साथ मुझे बिना बताये भाग गया. जिसके बाद हम लोगों को यहां बंधक बनाकर रखे हुए हैं. वहीं इस मामले में दोनों पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि और ग्रामीण मिलकर मामले का निदान करने में लगे हैं. इस बाबत खड़गपुर डीएसपी पोलस्त कुमार ने कहा कि मुझे इस बात की जानकारी नहीं है और अगर इस तरह का मामला है तो दोनों पक्ष खुद ही आपस में सुलह कर लेंगे. इस मामले में पुलिस कुछ नहीं कर सकती है. उन्होंने कहा कि अगर इस मामले में किसी भी पक्ष द्वारा आवेदन आता है तो पुलिस द्वारा जांच कर कार्रवाई की जायेगी.

  • सिलिंडर से गैस रिसाव की वजह से लगी आग

    तारापुर : तारापुर के पूर्व जदयू विधायक नीता चौधरी के निधन से पूरे क्षेत्र में मातम छाया है. सोमवार को भर दिन लोग उनका पार्थिव शरीर आने का इंतजार करते रह गये. कुछ कानूनी प्रक्रिया के कारण उनका पार्थिव शरीर देर शाम दिल्ली से पटना लाया गया और फिर तारापुर कमरगामा स्थित उसके निवास स्थान पहुंचा.

  • तारापुर : जिंदगी की जंग हार गयीं पूर्व विधायक नीता चौधरी

    मुंगेर/तारापुर : तारापुर विधानसभा से जदयू की पूर्व विधायक नीता चौधरी अंतत: जिंदगी की जंग हार गयीं. दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रविवार को इलाज के दौरान उनकी मौत हुई. सुबह 10.30 बजे आधिकारिक तौर पर उनके निधन की घोषणा की गयी. विदित हो कि 27 मई की रात तारापुर के कमरगामा स्थित आवास पर रसोई गैस रिसाव के कारण आग लगने से वे बुरी तरह जल गयी थीं.

  • बिना टेंडर के ही प्रमंडलीय प्रशासनिक भवन में करवाया जा रहा है लाखों खर्च कर कार्य

    मुंगेर : मुंगेर का प्रमंडलीय प्रशासनिक भवन, जहां बैठ कर प्रमंडलीय आयुक्त अपने अधीनस्थ जिलों में विकास एवं जनकल्याण की योजनाओं का मॉनिटरिंग करते हैं. सरकारी योजनाओं में बरती जा रही अनियमितताओं पर लगाम लगाते हैं. लेकिन उसी प्रशासनिक भवन के एक खंड में वार्षिक मरम्मत कार्य के नाम पर सरकार के नियम-कानून को ठेंगा दिखाया जा रहा. भवन निर्माण प्रमंडल मुंगेर द्वारा बिना टेंडर के ही यहां लगभग 19 लाख रुपये का कार्य कराया जा रहा है. हद तो यह है कि विभाग के कार्यपालक अभियंता खुद को इस कार्य से अनभिज्ञ बता रहे.

  • अपराधियों ने हथियार के बल पर लूटे नकदी व लाखों के जेवरात

    मुंगेर : कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मिर्जापुर में शुक्रवार की तड़के चार की संख्या में बेखौफ हथियारबंद अपराधियों ने रेलकर्मी सौरभ कुमार एवं उसकी मां संजू देवी को हथियार के बल पर बंदी बनाकर 30 हजार नकदी समेत लाखों के जेवरात लूट लिये. घटना की जानकारी मिलते ही कासिम बाजार थाना पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन की. घटना के संबंध में पीड़ित रेलकर्मी सौरभ कुमार ने बताया कि वह और उसकी मां घर में अकेले रहती है.

  • 24 जून से पांच जुलाई तक चलेगा दस्त नियंत्रण पखवारा

    मुंगेर : समाहरणालय स्थित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग हॉल में शुक्रवार को वीसी के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग द्वारा दस्त नियंत्रण पखवारा के आयोजन को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में स्वास्थ्य विभाग के राज्य कार्यपालक पदाधिकारी डॉ विजय प्रकाश राय, राज्य प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एमके सिन्हा तथा प्रशिक्षक के रूप में डॉ सरीता व डॉ बेबी ने दस्त नियंत्रण के संदर्भ में विस्तार से जानकारी दी.

  • मुंगेर गैंग का तीन आर्म्स सप्लायर हुआ गिरफ्तार

    मुंगेर/कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक बड़ी सफलता हासिल करते हुए मध्य कोलकाता के स्ट्रैंड रोड में कस्टम हाउस के निकट गुरुवार रात को मुंगेर गैंग के तीन सदस्यों को हथियार व जाली नोटों संग गिरफ्तार किया है. पुलिस के हाथ आये आरोपियों के नाम मोहम्मद चांद उर्फ सोनू (30), मोहम्मद सुल्तान (24) और मोहम्मद सिल्टू उर्फ मोहम्मद शहंशाह (20) हैं. तीनों मुंगेर के कासिमबाजार थाना अंतर्गत हजरतगंज इलाके के निवासी हैं.

  • आज से सात दिनों तक मौसम रहेगा सुहाना

    मुंगेर : गुरुवार की रात आयी तेज आंधी व बारिश ने पिछले एक सप्ताह से पड़ रही भीषण गर्मी से आम जनों को थोड़ी राहत दिला दी है. शुक्रवार को मौसम का मिजाज में काफी तब्दीली पायी गयी. अधिकतम तापमान में जहां 5 डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की गयी. वहीं लोग लू के कहर से भी बचे रहे. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शनिवार से अगले सात दिनों तक लू पर पूरी तरह से ब्रेक लगा रहेगा और आमजनों को तपिश भरी गर्मी से राहत मिलेगी.

  • लाइटर ऑन करते ही गैस सिलेंडर में लगी आग, JDU विधायक पत्नी सहित झुलसे, हालत गंभीर

    पटना : मुंगेर के तारापुर स्थित आवास पर गैस सिलेंडर विस्फोट में जेडीयू नेता व तारापुर विधायक मेवालाल चौधरी और उनकी पत्नी व पूर्व विधायक नीता चौधरी गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. आनन-फानन में दोनों को भागलपुर के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से उन्हें पटना रेफर कर दिया गया.

  • मुंगेर : मुंगेर में अपहृत बच्ची की बरामदगी नहीं होने पर हुई कार्रवाई, थानाध्यक्ष हटे, एसआइ सस्पेंड

    आठ को पुलिस ने लिया हिरासत में मुंगेर : अपहृत छात्रा की बरामदगी को लेकर कौड़ा मैदान में उत्पन्न हुए विवाद के बाद पुलिस प्रशासन काफी सख्त है. उपद्रवियों की पहचान कर कासिम बाजार थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वहीं अपहृत छात्रा की बरामदगी के लिए छापेमारी की जा रही है. पुलिस ने सात-आठ लोगों को हिरासत में लिया है. एसपी गौरव मंगला ने इस मामले में लापरवाह कासिम बाजार थानाध्यक्ष पंकज कुमार सिंह को तत्काल लाइन हाजिर कर दिया.

  • एटीएम कार्ड मुंगेर में व झारखंड के एटीएम से निकल गयी राशि, साइबर क्राइम की प्राथमिकी दर्ज कराने में थाना-थाना घूम रहा पीड़ित

    मुंगेर : एटीएम कार्ड आपके पास है. लेकिन आपके खाते से अगर दूसरे राज्य के एटीएम से राशि निकल जाय तो आप मानसिक तौर पर परेशान नहीं हों. क्योंकि आज ऐसा हो रहा है और इसका ताजा उदाहरण है मुंगेर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र निवासी ज्योति देवी. वह साइबर फ्रॉड का शिकार हुई है.

  • एटीएम से निकाले 60 हजार रुपये

    जमालपुर : जमालपुर और आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों एटीएम से अवैध निकासी की सूचना आ रही है. भले ही यह निकासी देश या प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में की गयी हो, परंतु पीड़ित के स्थानीय रहने के कारण इसका मामला स्थानीय थाने में लाया जाता है. इसी प्रकार का एक मामला मंगलवार को ईस्ट कॉलोनी थाना में आया. बरियारपुर थाना क्षेत्र के कल्याणपुर बंगाली टोला निवासी मोती लाल पासवान का पुत्र हीरालाल पासवान ने ईस्ट कॉलोनी थाना में दिए अपने लिखित आवेदन में कहा है कि वह स्टेट बैंक ऑफ इंडिया ईस्ट कॉलोनी शाखा का उपभोक्ता है.

  • थोड़ी राहत के बाद आज से फिर चढ़ेगा तापमान, रहें सावधान

    मुंगेर : एक ओर जहां पिछले चार दिनों से तापमान का पारा लगातार लुढ़कने से आम जनों को थोड़ी राहत मिली. वहीं दोपहर के वक्त भी लोग बाजारों में खरीदारी करते नजर आये. वहीं अब एक बार फिर बुधवार से तापमान में बढ़ोतरी होने की संभावना है. जिसे ध्यान में रखते हुए आमजनों को सावधान रहने की जरूरत है. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार अगले पांच दिनों में तापमान का पारा फिर से 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

  • मंगलवार को भी झमाझम बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि

    हवेली खड़गपुर : पिछले दो दिनों से जहां प्रकृति भी आम जनों पर मेहरबान है. वहीं एक ही क्षेत्र में कहीं लोग भीषण गर्मी से परेशान हैं तो कहीं पिछले दो दिनों से हो रही ओलावृष्टि से मौसम का मिजाज ही बदल गया है. लोगों ने मंगलवार को हुई बारिश व ओलावृष्टि के बाद गर्मी से थोड़ी राहत महसूस की.

  • सदर अस्पताल के समीप से हटेंगी अवैध दुकानें

    मुंगेर : सदर अस्पताल के समीप वर्षों से अवैध रूप से संचालित हो रही दुकानें अब जल्द ही हट जायेंगी. इसके लिए दुकानदारों को तीन दिनों का अल्टीमेटम दिया गया है. इस बीच यदि दुकानदार खुद से अपना दुकान हटा लेते हैं तो ठीक है वरना प्रशासनिक स्तर पर दुकानों को हटाया जायेगा.

  • ठगों ने एटीएम से निकाले 60 हजार

    जमालपुर : जमालपुर और आसपास के क्षेत्रों में इन दिनों एटीएम से अवैध निकासी की सूचना आ रही है. भले ही यह निकासी देश या प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में की गयी हो, परंतु पीड़ित के स्थानीय रहने के कारण इसका मामला स्थानीय थाने में लाया जाता है. इसी प्रकार का एक मामला मंगलवार को ईस्ट कॉलोनी थाना में आया.

  • एटीएम कार्ड मुंगेर में और झारखंड के एटीएम से निकल गयी राशि

    मुंगेर : एटीएम कार्ड आपके पास है. लेकिन आपके खाते से अगर दूसरे राज्य के एटीएम से राशि निकल जाय तो आप मानसिक तौर पर परेशान नहीं हों. क्योंकि आज ऐसा हो रहा है और इसका ताजा उदाहरण है मुंगेर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र निवासी ज्योति देवी. वह साइबर फ्रॉड का शिकार हुई है.

  • विश्व परिवार दिवस आज : परिवार को एक सूत्र में बांधे रखना है बड़ी चुनौती

    मुंगेर : हर साल 15 मई को विश्व परिवार दिवस मनाया जाता है. प्राणी जगत व समाज में परिवार सबसे छोटी इकाई है. इसे हम सामाजिक संगठन की मौलिक इकाई भी कह सकते हैं. परिवार को एक सूत्र में बांधे रखना एक बड़ी चुनौती है. क्योंकि परिवार के रिश्ते टूट रहे हैं और कहीं भाई भाई की हत्या कर रहा तो कहीं पति पत्नी पर तेजाब फेंक रहा है. हर रिश्ते आज संदेह के दायरे में घिरता जा रहा है जो पारिवारिक संरचना को बनाये रखने में बाधक बन रही है.

  • ट्रेन से कटकर हुई मौत

    कहरा : सहरसा-मानसी रेल खंड के सुलिंदाबाद और सहरसा के बीच ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गयी. स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार सोमवार दोपहर लगभग 35 से 40 वर्षीय एक अज्ञात व्यक्ति पैंट शर्ट पहने बीआर 19 एम 0775 स्प्लेंडर बाइक से आकर रेलवे लाइन के पास रुका.

  • अचानक आयी आंधी व ओलावृष्टि ने मचायी तबाही, एक की मौत

    टेटियाबंबर/तारापुर : जिले के तारापुर तथा टेटियाबंबर प्रखंड में सोमवार की शाम अचानक आयी आंधी व ओलावृष्टि ने तबाही मचा दी. जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी. अचानक आंधी व ओलावृष्टि शुरु हो जाने के कारण लोगों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. वहीं आम व मूंग के फसल को काफी नुकसान पहुंचा है.

  • किसानों को ललचा कर चले गये बादल

    मुंगेर : यूं तो मौसम विभाग द्वारा सोमवार को बारिश होने की संभावना जतायी गयी थी. किंतु सोमवार की सुबह आसमान में बादल छायी रही तथा थोड़ी देर के लिए हल्की बूंदा-बांदी भी हुई. किंतु कुछ ही देर बाद आसमान में छाये बादल किसानों को ललचाते हुए चले गये. हालांकि सोमवार को रविवार के मुकाबले तापमान में एक डिग्री सेल्सियस तापमान में कमी पायी गयी. मौसम विभाग द्वारा जारी सूचना के अनुसार दो दिनों के बाद फिर से तापमान का पारा चढ़ने की संभावना है, जिससे अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है.

  • सरकारी चापाकल पर कब्जाधारियों को करें चिह्नित, दर्ज करायें प्राथमिकी

    मुंगेर : जिले में पेयजलापूर्ति व्यवस्था को सुचारु रूप से बहाल करने को लेकर सोमवार को प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार पाल ने एक विशेष बैठक आवासीय कार्यालय में हुई. जिसमें पेयजलापूर्ति योजना की समीक्षा की गयी और खराब पड़े चापाकलों को दुरुस्त करने का निर्देश दिया गया. बैठक में जिला पदाधिकारी राजेश मीणा मुख्य रूप से मौजूद थे.

  • संगीता बोस हत्याकांड में दंपती को आजीवन कारावास

    मुंगेर : जमालपुर के कालीबाड़ी केशवपुर बांग्ला अल्पसंख्यक प्राथमिकी विद्यालय की प्रधानाध्यापक संगीता बोस हत्याकांड में आरोपित पति-पत्नी को दोषी पाकर आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी.

  • मुंगेर : प्रेम प्रसंग के विवाद में मारपीट व फायरिंग

    मुंगेर : शहर के कौड़ा मैदान में सोमवार को अपहृत लड़की की बरामदगी के लिए आक्रोशित मकससपुर कोयरी टोला मुहल्ले के लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. इस दौरान स्थानीय दुकानदार एवं प्रदर्शनकारियों के बीच मारपीट भी हुई. दोनों पक्षों में जमकर पथराव भी हुआ.

  • खेत में झूल रहा था तार, बाल-बाल बचा मजदूर का बेटा

    असरगंज : चौधरी बाबा स्थान से स्नान कर वापस लौट रहे छोटी कोरियन गांव निवासी मजदूर हुलेश्वर राय को बहियार में झूल रहे 11 हजार वोल्ट का विद्युत तार ने खींच लिया. जिसकी चपेट में आते ही वह जलने लगा और मौके पर ही मौत हो गयी.

  • भाई की हत्या मामले में भाई को आजीवन कारावास

    मुंगेर : सहोदर भाई की गोली मार कर हत्या करने के आरोपित भाई खड़गपुर निवासी नंदलाल बिंद को न्यायालय द्वारा गुरुवार को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी. त्वरित न्यायालय मुंगेर के विद्वान न्यायाधीश नारायण पंडित ने सत्रवाद संख्या 220‍/02 में सुनवाई करते हुए उपलब्ध साक्ष्य एवं गवाहों के बयान के आधार पर नंदलाल बिंद को दोषी पाया और उसे भा.द.वि की धारा 302 के तहत उम्रकैद की सजा सुनायी गयी. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक संतोष कुमार मिश्र ने बहस में भाग लिया.

  • एके-47 मामले में फिर सदा रिफत सहित तीन लोगों की जमानत याचिका खारिज

    मुंगेर : एके-47 मामले को लेकर पुलिस जहां आरोपितों को सजा दिलाने के लिए एड़ी-चोटी एक किये हुए है, वहीं आरोपित जेल से बाहर निकलने के लिए लगातार अपनी जमानत कराने में जुटा है. न्यायालय भी इस कांड के आरोपितों पर सख्त है और पुख्ता सबूत के आधार पर लगातार आरोपितों के जमानत याचिका को खारिज किया जा रहा.

  • लुकमान व उसकी पत्नी की अग्रिम जमानत याचिका फिर से खारिज

    मुंगेर : जमालपुर कांड संख्या 258/18 के अप्राथमिक अभियुक्त फरार चल रहे मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिर्जापुर बरदह गांव निवासी मो. लुकमान एवं आयशा बेगम ने न्यायालय में अग्रिम जमानत याचिका दायर किया. जिसकी सुनवाई गुरुवार को एडीजे-वन के विद्वान न्यायाधीश पुरुषोत्तम मिश्रा के न्यायालय में हुई.

  • टीएच होमियोपैथिक कॉलेज पर फिर लटक गयी बंदी की तलवार

    मुंगेर : टीएच होमियोपैथिक कॉलेज पर एक बार पुन: बंदी का तलवार लटक गया है. आयुष मंत्रालय ने कॉलेज प्रशासन को पत्र लिख कर 26 अप्रैल तक जांच में मिले कमियों के संबंध में जवाब मांगा था. लेकिन कॉलेज प्रशासन ने 29 अप्रैल को मुंगेर लोकसभा का चुनाव बताते हुए आगे की तिथि जवाब देने के लिए मांगा. जिस पर आयुष मंत्रालय कड़ा रूख अख्तियार करते हुए कॉलेज के बंदी का निर्णय ले सकता है.

  • चुनाव में लापरवाही बरतने पर DM ने दो अधिकारियों पर दंडात्मक कार्रवाई की अनुशंसा की, सीओ के वेतन पर लगायी रोक

    मुंगेर : लोकसभा चुनाव के दौरान लापरवाही बरतने, अनधिकृत रूप से अनुपस्थित रहने और अशिष्ट आचरण पाये जाने के कारण मुंगेर जिले के दो अधिकारियों के खिलाफ जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा कार्रवाई की गयी है. जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा दोनों अधिकारियों के खिलाफ आरोप गठित कर दंडात्मक कार्रवाई के लिए चुनाव आयोग को लिखा गया है.

  • अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का पर्दाफाश पिस्टल, मैगजीन के साथ सात गिरफ्तार

    मुंगेर : मुंगेर पुलिस ने बुधवार को अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा किया. पुलिस ने झारखंड के दो हथियार तस्कर को मुंगेर रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया. जिसके पास से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन बरामद किया गया. इन तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुतुरखाना गांव निवासी राजेंद्र चौधरी के घर पर छापेमारी की.

  • अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का पर्दाफाश पिस्टल, मैगजीन के साथ सात गिरफ्तार

    मुंगेर : मुंगेर पुलिस ने बुधवार को अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा किया. पुलिस ने झारखंड के दो हथियार तस्कर को मुंगेर रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया. जिसके पास से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन बरामद किया गया. इन तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुतुरखाना गांव निवासी राजेंद्र चौधरी के घर पर छापेमारी की. जहां से पांच तस्करों को 1 दोनाली पिस्तौल, 2 जिंदा कारतूस एवं 6 लीटर महुआ शराब बरामद किया गया.

  • अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का पर्दाफाश पिस्टल, मैगजीन के साथ सात गिरफ्तार

    मुंगेर : मुंगेर पुलिस ने बुधवार को अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा किया. पुलिस ने झारखंड के दो हथियार तस्कर को मुंगेर रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया. जिसके पास से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन बरामद किया गया. इन तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुतुरखाना गांव निवासी राजेंद्र चौधरी के घर पर छापेमारी की.

  • घटिया निर्माण सामग्री से गुस्साये ग्रामीणों ने बंद करा दिया काम

    पतरघट : धबौली पूर्वी पंचायत के रहुआ बस्ती स्थित वार्ड नंबर 5 नयानगर महादलित टोला में करोड़ों की लागत से बनाये जा रहे पंचायत सरकार भवन के निर्माण कार्य में संवेदक द्वारा घटिया सामग्री का उपयोग किए जाने एवं गुणवत्ताहीन कार्य का आरोप लगाते हुए स्थानीय ग्रामीणों ने बुधवार को संवेदक एवं विभागीय अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए नींव ढलाई कार्य को बंद करा दिया. ग्रामीणों ने निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन की जांच की मांग प्रशासन से की.

  • अंतरराज्यीय तस्कर गिरोह का पर्दाफाश पिस्टल, मैगजीन के साथ सात गिरफ्तार

    मुंगेर : मुंगेर पुलिस ने बुधवार को अंतरराज्यीय हथियार तस्कर गिरोह का खुलासा किया. पुलिस ने झारखंड के दो हथियार तस्कर को मुंगेर रेलवे स्टेशन रोड से गिरफ्तार किया. जिसके पास से 2 पिस्टल, 4 मैगजीन बरामद किया गया. इन तस्करों की निशानदेही पर पुलिस ने मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सुतुरखाना गांव निवासी राजेंद्र चौधरी के घर पर छापेमारी की.

  • दो वाटर प्यूरीफायर के सहारे बुझायी जा रही मरीजों की प्यास

    मुंगेर : इन दिनों सदर अस्पताल में मरीजों को न सिर्फ शुद्ध पेयजल के लिए खासे परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, बल्कि विभिन्न वार्डों में पंखे खराब रहने के कारण मरीजों को गरमी के इस मौसम में व्याकुलता से निजात नहीं मिल पा रहा है. मरीजों को हो रही इन परेशानियों के बावजूद अस्पताल प्रबंधन मौन पड़ी हुई है.

  • स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना क्रियान्वयन में मुंगेर जिला आखिरी पायदान पर

    मुंगेर : राज्य सरकार ने सात निश्चय योजना के क्रियान्वयन को लेकर मार्च महीने की रैकिंग जारी कर दी है. जिसमें मुंगेर 12वें स्थान पर है. वहीं अगर जिले में सात निश्चय के स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना की बात की जाए, तो इसमें मुंगेर का स्थान सबसे आखिरी पायदान पर है.

  • बिहार : दो ऑटो के टक्कर में चार महिला घायल, एक की मौत

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में धरहरा-जमालपुर मुख्य मार्ग पर बुधवार को दो ऑटो की आमने-सामने भिड़ंत हो गयी. जिसमें चार महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी. जिसे स्थानीय लोगों के मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया गया. जहां इलाज के क्रम में एक महिला की मौत हो गयी. वहीं अन्य घायलों को बेहतर इलाज के लिए भागलपुर रेफर कर दिया गया. पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त दोनों ऑटो को जब्त कर लिया है.

  • सोनो के हड़वापहड़ी की घटना

    सोनो : प्रखंड के हड़वापहड़ी में स्थित चप्पल के एक छोटे से कारखाना में मंगलवार की सुबह आठ बजे के बाद अचानक आग लग जाने से कुछ समय तक अफरा-तफरी मच गयी. आग पर काबू पाने के लिए ग्रामीणों ने काफी मशक्कत की, इसी बीच सूचना पाकर झाझा थाना से अग्निशमन वाहन भी आ गया. सभी के प्रयास से जब तक आग पर काबू पाया गया तब तक कारखाना के भीतर रखे मशीन व अन्य सामान सहित नगद राशि भी जल गयी.

  • प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता, डीडीसी तलब

    मुंगेर : जमुई जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरते जाने का मामला सामने आया है. यह अनियमितता प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार पाल के यहां सुनवाई के दौरान करायी गयी जांच में पकड़ा गया.

  • रेलकर्मी हत्याकांड में अमित मंडल को आजीवन कारावास

    मुंगेर : रेलकर्मी अरुण कुमार यादव हत्याकांड में मंगलवार को मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश द्वितीय अनिल कुमार मिश्रा ने दोषी पाकर जमालपुर के कुख्यात अपराधी अमित मंडल को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. साथ ही इस मामले में एक अन्य आरोपित संजय शाह उर्फ गोरकी को 10 वर्ष कारावास एवं 12 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी गयी. मामले की सुनवाई के दौरान अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक मो. जहांगीर ने बहस ने भाग लिया.

  • वेस्ट कंपोस्ट मैनेजमेंट: नगर निगम बना रहा गीले कचरे से खाद

    मुंगेर : नगर निगम अब शहर के कचरे से कंपोस्ट खाद बनाने की तैयारी में जुटा हुआ है. इसे लेकर नगर निगम द्वारा 30 वार्डों में वेस्ट कंपोस्ट मैनेजमेंट के तहत खाद बनाकर बाजार में उसकी बिक्री भी किया जा रहा. जहां नगर प्रशासन द्वारा अभी 10 वार्डों में बायोकंपोस्टर लगाया गया है.

  • जल्द ही नगर निगम कर्मियों को सीएमएफएस करेगा वेतन भुगतान

    मुंगेर : मुंगेर नगर निगम कर्मचारियों को जल्द ही अब सीएमएफएस द्वारा वेतन का भुगतान किया जायेगा. इसके लिये विभागीय आदेश के बाद नगर निगम द्वारा सीएमएफएस को लेकर प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. नगर आयुक्त श्रीकांत शास्त्री ने बताया कि नगर निगम में अभी कुल 700 कर्मचारी कार्यरत हैं.

  • प्रधानमंत्री आवास योजना में अनियमितता उजागर, तलब किये गये जमुई डीडीसी

    मुंगेर : जमुई जिले में प्रधानमंत्री आवास योजना में बड़े पैमाने पर अनियमितता बरते जाने का मामला सामने आया है. यह अनियमितता प्रमंडलीय आयुक्त पंकज कुमार पाल के यहां सुनवाई के दौरान करायी गयी जांच में पकड़ा गया.