• नक्सल प्रभावित रमनकाबाद में जला मिला वाहन, दहशत

    खड़गपुर : बुधवार की अहले सुबह खड़गपुर थाना क्षेत्र के बड़की हथिया सड़क के रास्ते में नक्सल प्रभावित रमनकाबाद पश्चिम पंचायत के एक नंबर पुल के नहर में एक स्कॉर्पियो जली हुई मिली. वाहन तो पूरी तरह जल गया. लेकिन वाहन में रखा ऑनर बुक बच गया. जिससे वाहन मालिक का पता लगा.

  • बिजली तार ठीक करने गये युवक की करेंट से मौत

    मुंगेर : सदर प्रखंड के गंगा पार टीकारामपुर में बिजली तार में घर्षण से चिंगारी निकल रही थी. गांव में अगलगी की घटना न हो जाये, इस बात को लेकर मंगलवार को गांव के जहींद्र यादव का 19 वर्षीय पुत्र रजनीश कुमार आपस में उलझे तार को डंडे के सहारे हटाने का प्रयास करने लगा.

  • स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में लगाएं सीसीटीवी

    जमालपुर : जमालपुर सहित क्षेत्र के विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर (डीएफएमडी) फिलहाल संभव नहीं है. क्योंकि डोर फ्रेम मेटल डिटेक्टर के लिए रेल पुलिस को अतिरिक्त बल की आवश्यकता पड़ेगी. यह बातें रेल पुलिस उपमहानिरीक्षक वीरेंद्र नारायण झा ने बुधवार को जमालपुर में पत्रकारों से कही.

  • होमगार्ड जवान की तबीयत बिगड़ी, इलाज के दौरान मौत

    नारायणपुर : भवानीपुर थाना क्षेत्र के मधुरापुर बाजार में मंगलवार को ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड जवान नवटोलिया निवासी विनोद चौधरी (45) की मंगलवार को अचानक तबीयत बिगड़ गयी. गार्ड प्रभारी अनिल कुमार झा उसे लेकर मधुरापुर बाजार स्थित एक निजी क्लिनिक गये. डॉक्टर ने ब्रेन हैम्रेज होने की बात कहकर भागलपुर रेफर कर दिया.

  • डॉ निशि को सेवा से हटाएं व डॉ असीम पर प्रपत्र क करें गठित

    मुंगेर : समाहरणालय सभाकक्ष में बुधवार को जिला स्वास्थ्य समिति की मासिक समीक्षा बैठक हुई.

  • नक्सल प्रभावित रमनकाबाद में जला मिला वाहन, दहशत

    खड़गपुर : बुधवार की अहले सुबह खड़गपुर थाना क्षेत्र के बड़की हथिया सड़क के रास्ते में नक्सल प्रभावित रमनकाबाद पश्चिम पंचायत के एक नंबर पुल के नहर में एक स्कॉर्पियो जली हुई मिली. वाहन तो पूरी तरह जल गया. लेकिन वाहन में रखा ऑनर बुक बच गया. जिससे वाहन मालिक का पता लगा. घटना की सूचना मिलते ही डीआइजी मनु महाराज ने घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की तहकीकात की.

  • बिजली तार ठीक करने गये युवक की करेंट से मौत

    मुंगेर : सदर प्रखंड के गंगा पार टीकारामपुर में बिजली तार में घर्षण से चिंगारी निकल रही थी. गांव में अगलगी की घटना न हो जाये, इस बात को लेकर मंगलवार को गांव के जहींद्र यादव का 19 वर्षीय पुत्र रजनीश कुमार आपस में उलझे तार को डंडे के सहारे हटाने का प्रयास करने लगा.

  • राहगीरों के लिए आफत बना रेलवे अंडरब्रिज

    मुंगेर : पूरबसराय स्थित रेलवे अंडरब्रिज अब आम राहगीरों के लिए एक बड़ी आफत बन चुकी है. इस अंडरब्रिज से होकर आमजनों का आना-जाना भी दूभर हो गया है. इतना ही नहीं इस मार्ग से होकर वाहनों के आवाजाही में भी काफी परेशानी हो रही है. बावजूद न तो रेल प्रशासन इस परेशानी को दूर करने की पहल कर रहे हैं और न ही जिला प्रशासन ही इस मामले में गंभीर दिख रही है.

  • अच्छे आचरण पर हत्यारोपित को मिलेगी सजा में छूट

    मुंगेर : हत्या के मामले में जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हवेली खड़गपुर के गोबड्डा निवासी मिल्टन यादव को अच्छे आचरण के कारण सजा में छूट मिल सकती है. क्योंकि मंडल कारा प्रशासन ने उसके अच्छे आचरण को लेकर सजा में 5 वर्ष 3 माह छूट देने के लिए परिहार परिषद पटना को अनुशंसा भेजी है.

  • दहेज के लिए पत्नी की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास

    मुंगेर : मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ चंचल कुमार तिवारी ने दहेज के लिए पत्नी की हत्या के आरोप में धरहरा थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी अरविंद सिंह को मंगलवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक एके सिन्हा ने बहस में भाग लिया.

  • दिव्यांग कर सकेंगे सुगम व समावेशी मतदान, तैयारी पूरी

    मधेपुरा : लोकसभा चुनाव 2019 में दिव्यांगजन मतदान प्रक्रिया में सहज रूप से भागीदारी कर सके इस बाबत चुनाव आयोग के निर्देश पर तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया है. मंगलवार को समाहरणालय के सभागार में राज्य निःशक्तता आयुक्त डॉ शिवाजी कुमार ने भारत निर्वाचन आयोग द्वारा तय दिव्यांगों को मिलने न्यूनतम व अन्य संंबंद्ध सुविधाओं की तैयारी की समीक्षा की. उन्होंने जिले में दिव्यांगजनों की सूची तथा अन्य व्यवस्था की जानकारी ली.

  • पत्नी की हत्या के आरोप में आजीवन कारावास

    मुंगेर : मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश चतुर्थ चंचल कुमार तिवारी ने दहेज के लिए पत्नी की हत्या के आरोप में धरहरा थाना क्षेत्र के मोहनपुर निवासी अरविंद सिंह को मंगलवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक एके सिन्हा ने बहस में भाग लिया.

  • शराब बरामदगी मामले में पांच वर्ष कारावास

    मुंगेर : नयारामनगर थाना पुलिस द्वारा 75 लीटर विदेशी शराब बरामदगी के मामले में मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश पंचम सह उत्पाद अधिनियम के विशेष न्यायाधीश अनुराग ने दोषी पाकर मंगलवार को एक आरोपित अमित चौधरी को 5 वर्ष कारावास तथा एक लाख रुपये आर्थिक दंड की सजा सुनायी. जुर्माना नहीं देने पर उसे 3 माह का अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी पड़ेगी.

  • अच्छे आचरण पर हत्यारोपित मिल्टन को मिलेगी सजा में पांच वर्ष की छूट

    मुंगेर : हत्या के मामले में जेल में आजीवन कारावास की सजा काट रहे हवेली खड़गपुर के गोबड्डा निवासी मिल्टन यादव को अच्छे आचरण के कारण सजा में छूट मिल सकती है. क्योंकि मंडल कारा प्रशासन ने उसके अच्छे आचरण को लेकर सजा में 5 वर्ष 3 माह छूट देने के लिए परिहार परिषद पटना को अनुशंसा भेजी है. अनुशंसा स्वीकृत होते ही मिल्टन जेल से बाहर निकल जायेगा.

  • अपराधियों ने तीन दिनों में की चार की हत्या, मासूम को भी नहीं छोड़ा

    मुंगेर : लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का दावा कर रही है. लेकिन अपराधियों ने पुलिस की इस विशेष सुरक्षा को चुनौती देते हुए तीन दिनों में एक मासूम सहित चार की हत्या कर डाली. हां एक बात जरूर है कि जिला पुलिस के हाथ में केस नहीं जाये इसका अपराधियों ने बेहतर इंतजाम किया. दो मामले में हत्या कर शव को रेलवे पटरी पर डाल दिया. ताकि कांड रेल थाना में चला जाय और जिला पुलिस पर प्रेशर न रहे. लेकिन हत्या तो हत्या ही होती है.

  • मुंगेर : महिला ने दो बच्चों के साथ आग लगाकर दे दी जान

    मुंगेर : नयारामनगर थाना क्षेत्र के कंतपुर चेकपोस्ट मुहल्ले में सोमवार एक हृदय विदारक घटना घटित हुई. एक महिला ने अपने दो मासूम बच्चों को साथ आग लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना का कारण स्पष्ट नहीं हो पाया है.

  • कुख्यात मंजर को भेजा जायेगा पटना जेल प्रशासन ने एसपी से मांगी सुरक्षा

    मुंगेर : रएके-47 मामले में मुंगेर मंडल कारा में बंद मो मंजर आलम उर्फ मंजी को जेल प्रशासन पटना भेजने की तैयारी कर रही है. एनआइए कोर्ट में मंजर को उपस्थापन कराया जायेगा. पटना भेजने के लिए मुंगेर मंडल कारा प्रशासन ने पुलिस अधीक्षक से पर्याप्त सुरक्षा की मांग की है.

  • एके-47 के बाद अब राइफल उगल रहे बरदह गांव के नाले

    मुंगेर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र का मिर्जापुर बरदह गांव मुंगेर जिला का एक ऐसा गांव है जहां नदी, नाले, कुआं हथियार उगल रहे हैं. वहीं खेत-खलिहान से फसल के रूप में हथियार का उत्पादन हो रहा है. सेना से जुड़े एके-47 हथियार, पुलिस राइफल लगातार मिल रही है. जो पुलिस के लिए सरदर्द बन चुका है. इन हथियारों की जांच मुंगेर पुलिस के साथ ही एनआइए जैसी संस्था कर रही है. अब पुलिस राइफल मिलने के बाद एक बार पुन: बरदह गांव चर्चा में है.

  • कारा महानिरीक्षक ने यौन उत्पीड़न मामले में जारी किये विशेष निर्देश

    मुंगेर : मुंगेर मंडल कारा परिसर में पिछले दिनों महिला कक्षपालों के साथ महिला बैरक में कारा के बड़ा बाबू द्वारा मारपीट एवं अभद्र व्यवहार के बाद कारा एवं सुधार गृह ने न सिर्फ मामले की गंभीरता को देखते हुए बड़ा बाबू अमरजीत कुमार को निलंबित कर दिया था. बल्कि महिला कक्षपालों की सुरक्षा को लेकर नया कानून भी बनाया गया है जो पूरे बिहार के जेलों में लागू होगा.

  • युवक से मारपीट, फिर गला दबा कर की हत्या

    पत्नी चार माह पूर्व बिना बताये ही घर से चली गयी थी. जो दो दिन पूर्व ही अपनी दुधमुंही बच्ची के साथ शनिवार को आई व रविवार को मृतक के साथ उसका विवाद व लड़ाई-झगड़ा हुआ था. इस दौरान लड़की के पिता व भाई ने फोन पर हमें बर्बाद करने व सड़क पर ला देने की धमकी दी थी.

  • हत्या मामले में दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास

    मुंगेर : मुंगेर व्यवहार न्यायालय के अपर सत्र न्यायाधीश पुरुषोत्तम मिश्रा ने हत्या के एक मामले में दोषी पाकर आरोपित निमेश कुमार एवं अश्वनी कुमार उर्फ मुन्ना को सोमवार को भादवि की धारा 302/34 में आजीवन कारावास की सजा सुनायी. इस मामले में अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक गौतम कुमार ठाकुर ने बहस में भाग लिया.

  • अवैध हथियार निर्माण के मामले में तीन लोगों को सात-सात वर्ष की सजा

    मुंगेर : त्वरित न्यायालय द्वितीय मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश नारायण पंडित ने अवैध हथियार बरामद के मामले में सोमवार को तीन आरोपित मो. अशफाक, मो. इस्तेहाक एवं मो. जावेद को दोषी पाकर 7 वर्ष के कारावास की सजा सुनाई.

  • गंडक और गंगा नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत

    मुंगेर : बरियारपुर प्रखंड में एक ओर जहां धूमधाम से रामनवमी का पर्व मनाया जा रहा था. वहीं दूसरी ओर प्रखंड के गंडक और गंगा नदी में डूबने से दो बच्चों की मौत हो गयी. पुलिस ने दोनों शवों को अपने कब्जे में लेकर रविवार को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. इधर मृतक के घर में पर्व का माहौल मातम में बदल गया और परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

  • असुरक्षित है अस्पताल का कैदी वार्ड, भाग सकते हैं बंदी

    मुंगेर : मुंगेर सदर अस्पताल परिसर स्थित कैदी वार्ड पूरी तरह से असुरक्षित है. जब चाहे तब कैदी आसानी से भाग सकता है. जिसे रोकने के लिए वहां सुरक्षा के दृष्टिकोण से कोई सुदृढ़ व्यवस्था नहीं है. कैदी वार्ड की सुरक्षा को लेकर कोई ठोस पहल नहीं हो रही है. जो प्रशासन के लिए कभी भी परेशानी का सबब हो सकता है.

  • किस्मत खवासपुर पंचायत में दो अलग-अलग जगहों पर लगी आग से लाखों का नुकसान

    ताराबाड़ी : अररिया प्रखंड अंतर्गत किस्मत खवासपुर पंचायत में रविवार को दो अलग-अलग जगहों पर लगी आग में तीन मवेशी सहित चार परिवार के घर जल कर राख हो गये. कड़ी मशक्कत के बाद ग्रामीणों के सहयोग से दोनों ही जगह आग पर काबू पाया जा सका.

  • मतदान करते हुए फोटो वायरल करने पर लोजपा व्यावसायिक प्रकोष्ठ नगर अध्यक्ष के भाई पर प्राथमिकी दर्ज

    मुंगेर : लोकसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव में जमुई लोकसभा अंतर्गत तारापुर विधानसभा क्षेत्र मतदान केंद्र संख्या 188 पर लोजपा व्यावसायिक प्रकोष्ठ के नगर अध्यक्ष काशीनाथ केशरी के भाई गोपीनाथ केशरी को मतदान करते हुए सेल्फी लेकर फेसबुक पर फोटो लगाना महंगा पड़ा. शनिवार को गोपी पर स्थानीय पदाधिकारी ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • प्रेक्षक ने मतदान केंद्रों पर मिनिमम बेसिक फैसिलिटी उपलब्ध कराने का दिया निर्देश

    मुंगेर : मुंगेर लोकसभा क्षेत्र के मुंगेर, जमालपुर एवं सूर्यगढ़ा क्षेत्र के लिए बनाये गये सामान्य प्रेक्षक डॉ विजय नामदेवराव जदे ने गुरुवार को तीनों विधानसभा क्षेत्र के कई मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया. निरीक्षण के उपरांत उन्होंने उपस्थित पदाधिकारियों को सभी मतदान केंद्रों पर मिनिमम बेसिक फैसिलिटी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • कई मतदान केंद्रों पर अब तक उपलब्ध नहीं हो पाया आवश्यक संसाधन

    जमालपुर : लोकसभा चुनाव के चौथे चरण में यहां मुंगेर संसदीय क्षेत्र में आगामी 29 अप्रैल को मतदान होगा. जिसके लिए जमालपुर प्रखंड अंतर्गत कुल 152 मतदान केंद्र बनाये गये हैं, परंतु इन में कई ऐसे मतदान केंद्र हैं जहां चुनाव आयोग द्वारा अनुमोदित आवश्यक संसाधन उपलब्ध नहीं हो पाया है.

  • नक्सल प्रभावित क्षेत्र के मतदाताओं में दिखा उत्साह

    खड़गपुर : तारापुर विधानसभा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित हवेली खड़गपुर के मतदान केंद्रों पर सुबह में मतदाताओं की भीड़ देखी गयी. लेकिन 11 बजे के बाद धूप की तपिश जब बढ़ने लगी, तो मतदाताओं की भीड़ घटता चला गया. पहाड़ की तराई से कुछ ही दूरी पर कई मतदान केंद्र बनाये गये थे. जहां सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया था. लेकिन अपराह्न 1 बजे तक जिला एवं अनुमंडल के एक भी अधिकारी इन बूथों का मुआयना करने नहीं पहुंचे.

  • ... और मताधिकार से वंचित रह गयी वृद्ध महिला

    मुंगेर : एक ओर जहां पिछले कई महीने से नये तथा छूटे हुए मतदाताओं का नाम मतदाता सूची में जोड़ने का काम चल रहा था. वहीं दूसरी ओर जो मतदाता पूर्व के सभी चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करते आ रहे थे, उसका नाम ही मतदाता सूची से गायब कर दिया गया. ऐसा ही एक मामला मध्य विद्यालय रमनकाबाद के मतदान केंद्र संख्या 217 पर देखने को मिला. जहां रमनकाबाद तूरी टोला निवासी जगदेव मांझी की 60 वर्षीय पत्नी सिया देवी को मतदान कर्मियों ने वोट नहीं डालने दिया.

  • इवीएम की गड़बड़ी से घंटों बाधित रहा मतदान, मतदाता रहे परेशान

    मुंगेर : तारापुर के प्राथमिक विद्यालय धौनी के बूथ संख्या 100 पर 15 मिनट विलंब से मतदान आरंभ हुआ. माधव जी प्राथमिक विद्यालय माधोडीह पश्चिमी भाग के बूथ संख्या 121 पर एक घंटा विलंब से मतदान आरंभ हुआ. प्राथमिक विद्यालय धोबाई व मध्य विद्यालय धोबाई में मतदान केंद्र संख्या 85 एवं 86 पर इवीएम में खराबी होने के कारण इवीएम को बदलना पड़ा. जिसके कारण डेढ़ घंटे विलंब से मतदान की प्रक्रिया प्रारंभ हुई.

  • मतदान से दो दिन पूर्व केन बम मिलने से प्रशासन की बढ़ी बेचैनी, पुलिस अलर्ट

    मुंगेर : जमुई लोकसभा क्षेत्र का एक हिस्सा हवेली खड़गपुर का नक्सल प्रभावित इलाका है. जहां के पहाड़ों पर पहले से नक्सलियों का मारक दस्ता मौजूद है. जिसने क्षेत्र में पर्चा साट कर अपनी उपस्थिति का एहसास भी करा दिया है. लेकिन जब मंगलवार को पुलिस ने दो शक्तिशाली केन बम बरामद किया तो. प्रशासनिक महकमे में बेचैनी बढ़ गयी है. जबकि आम जनता में दहशत देखा जा सकता है. अब यहां '''' सावधानी हटी, दुर्घटना घटी '''' जैसे हालात हैं.

  • एके-47 मामले में गिरफ्तार वेदानंद की जमानत याचिका खारिज

    मुंगेर : एके-47 मामले में गिरफ्तार मुफस्सिल थाना क्षेत्र के तौफिर निवासी वेदानंद यादव की जमानत याचिका बुधवार को खारिज कर दिया गया. अपर सत्र न्यायाधीश, प्रथम पुरुषोत्तम मिश्रा ने मुफस्सिल थाना कांड संख्या 413/18 में दायर जमानत याचिका की सुनवाई के बाद खारिज कर दिया. बताया जाता है कि एके-47 खरीद में वेदानंद यादव ने मुख्य भूमिका निभाया था.

  • मामूली विवाद में मां-बेटी को बर्बरता से पीटा

    धरहरा : प्रखंड के नक्सल प्रभावित अजिमगंज पंचायत में एक महिला व उसकी पुत्री को पड़ोसियों ने मार-पीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. अजीमगंज निवासी पीड़िता रूबी कुमारी व उसकी पुत्री साबिता ने बताया कि पड़ोसी गणेश गौड़ व उसके परिवार वाले अक्सर अपने आस-पास की गंदगी व कूड़ा-कर्कट उसके घर के पास फेंक देता है और मना करने पर गाली-गलौज करता है तथा गांव से भगा देने की धमकी देता है.

  • मुंगेर से चुनाव मैदान में 19 प्रत्याशी ठोकेंगे ताल

    मुंगेर : लोकसभा चुनाव के लिए बुधवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में स्क्रूटनी का काम संपन्न हुआ. जिसमें 2 प्रत्याशियों का नामांकन रद्द कर दिया गया. किसी प्रत्याशी ने कॉलम सही तरीके से नहीं भरा था तो किसी ने प्रस्तावक उपलब्ध नहीं कराए थे. जिसके कारण नामांकन रद्द किया गया. चुनाव मैदान में अब 19 प्रत्याशी रह गये है. स्क्रूटनी में आब्जर्वर के अलावे जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम राजेश मीणा मुख्य रूप से मौजूद थे.

  • मुंगेर प्रक्षेत्र के 572 अपराधियों पर सीसीए की अनुशंसा, 172 अवैध हथियार बरामद

    मुंगेर : मुंगेर प्रक्षेत्र में चार लोकसभा क्षेत्र हैं, जहां शांतिपूर्ण, निष्पक्ष व भयमुक्त वातावरण में चुनाव को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. ताकि लोकतंत्र के इस महापर्व में सभी की भागीदारी सुनिश्चित किया जा सके. खुद डीआइजी मनु महाराज लगातार सुरक्षा व्यवस्था का निगरानी कर रहे हैं, ताकि किसी प्रकार की कमी नहीं रहे.

  • आज से चढ़ेगा पारा, सात दिनों में 40 डिग्री तक पहुंचेगा तापमान

    मुंगेर : एक सप्ताह से पारा इस कदर लुढ़का हुआ है कि मानो मौसम गर्मी से ठंड की ओर बढ़ रहा हो, पर इस प्रकार के खुशमिजाज मौसम से अधिक खुश होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि एक बार फिर बुधवार से मौसम का मिजाज बदलने वाला है, अब प्रतिदिन तापमान में बढ़ोतरी होती जायेगी.

  • विक्रमपुर दरियापुर गांव में युवक का शव बरामद, हत्या की आशंका

    धरहरा : धरहरा थाना क्षेत्र के माताडीह पंचायत स्थित विक्रमपुर दरियापुर गांव में एक युवक की संदिग्ध स्थित में शव बरामद किया गया है. स्थानीय थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मुंगेर भेज दिया. शव को जिस स्थिति में बरामद किया गया, उसे लेकर लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं.

  • मुंगेर पुलिस ने जारी की 211 अपराधियों की सूची, सूचना देने वाले को मिलेगा इनाम

    मुंगेर : लोकसभा चुनाव आते ही मुंगेर पुलिस को फरार अपराधियों की गिरफ्तारी याद आने लगी है. क्योंकि इनके बाहर रहने से चुनाव कार्य प्रभावित हो सकता है. चुनाव को निष्पक्ष, भयमुक्त एवं शांतिपूर्ण कराने के लिए इन अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए नया तरीका अख्तियार किया है. अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए सूचना देने वालों को पुलिस ने इनाम की घोषणा की है. सूचना दो, अपराधी पकड़ाओ और 10 हजार रुपये का इनाम पाओ.

  • आज से चढ़ेगा पारा, सात दिनों में 40 डिग्री पहुंचेगा तापमान

    मुंगेर : एक सप्ताह से पारा इस कदर लुढ़का हुआ है कि मानो मौसम गर्मी से ठंड की ओर बढ़ रहा हो, पर इस प्रकार के खुशमिजाज मौसम से अधिक खुश होने की जरूरत नहीं है. क्योंकि एक बार फिर बुधवार से मौसम का मिजाज बदलने वाला है, अब प्रतिदिन तापमान में बढ़ोतरी होती जायेगी.

  • जुबली वेल चौक पर घंटों बनी रही जाम की स्थिति

    जमालपुर : पहले चरण के लोकसभा चुनाव को लेकर भले ही प्रशासन चुस्त-दुरुस्त हो गया हो, परंतु मंगलवार को रेल नगरी जमालपुर की हृदय स्थली कहे जाने वाले जुबली वेल चौक पर घंटों जाम की स्थिति बनी रही, जिसके कारण राहगीर परेशान रहे. वास्तव में इस चौक के निकट रेलवे का एक चोर दरवाजा है.

  • हवेली खड़गपुर में एसएसबी ने दो शक्तिशाली केन बम किया बरामद

    हवेली खड़गपुर : हवेली खड़गपुर में 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव में नक्सलियों द्वारा बम विस्फोट कर दहलाने की कोशिश एसएसबी ने नाकाम कर दिया. गश्ती के दौरान एसएसबी के जवानों ने करमनतरी गांव से दो शक्तिशाली केन बम बरामद किया. एक बम 10 किलो और दूसरा बम 5 किलो का था. बताया जाता है कि लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन पूरी तरह चौकस और चौकन्ना है. खास कर नक्सल प्रभावित इलाके में विशेष चौकसी बरती जा रही है.

  • विक्रमपुर दरियापुर गांव में संदिग्ध हालत में युवक का शव बरामद, हत्या की आशंका

    धरहरा : धरहरा थाना क्षेत्र के माताडीह पंचायत स्थित विक्रमपुर दरियापुर गांव में एक युवक की संदिग्ध स्थित में शव बरामद किया गया है. स्थानीय थाना पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेते हुए उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मुंगेर भेज दिया. शव को जिस स्थिति में बरामद किया गया, उसे लेकर लोग हत्या की आशंका जता रहे हैं.

  • कहीं हल्की बूंदा-बांदी, कहीं जमकर हुई ओलावृष्टि

    मुंगेर/टेटियाबंबर/संग्रामपुर. जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में मंगलवार को अचानक आयी आंधी के बाद कहीं हल्की बूंदा-बांदी हुई, तो कहीं जम कर ओलावृष्टि हुई. जिसके कारण खास कर गेहूं व आम के फसल को भारी क्षति पहुंचा है. प्रकृति के इस आपदा ने एक बार फिर किसानों की चिंता बढ़ा दी है. हालांकि आंधी व बारिश के कारण मौसम काफी सुहाना हो गया.

  • कर्मियों की कमी से आरटीपीएस काउंटर पर हो रही भारी परेशानी

    जमालपुर : प्रखंड कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर पर एक बार फिर अभ्यर्थियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. बताया जाता है कि हाल के दिनों में विभिन्न परीक्षा परिणाम की घोषणा के बाद ऐसी स्थिति आयी है.

  • हॉस्पिटल विजिटिंग कमेटी ने मुख्य अस्पताल का लिया जायजा

    जमालपुर : हॉस्पिटल विजिटिंग कमेटी ने जमालपुर स्थित पूर्व रेलवे मुख्य अस्पताल का मंगलवार को निरीक्षण किया. जिसकी अगुवाई रेल इंजन कारखाना के मुख्य कारखाना प्रबंधक नरेश कुमार ने की. इस दौरान उनकी अगुवाई में विभिन्न वरीय रेल अधिकारी तथा प्रभारी मुख्य चिकित्सा अधीक्षक डॉ भास्कर चक्रवर्ती एवं विभिन्न मान्यता प्राप्त यूनियनों के प्रतिनिधि ने अस्पताल परिसर का जायजा लिया.

  • बिहार : मंत्री ललन सिंह के बैंक एकाउंट में है 1.6 करोड़, नकद मात्र 3 लाख

    मुंगेर: बिहार के मुंगेर लोकसभा क्षेत्र से जदयू के प्रत्याशी राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह के बैंक एकाउंट में 1 करोड़ 6 लाख 76 हजार रुपया है.

  • लोकसभा चुनाव : नामांकन को लेकर जुटे थे समर्थक, तभी गिरा मधुमक्खी का छत्ता और फिर...

    मुंगेर : बिहार के मुंगेर में नामांकन को लेकर समाहरणालय परिसर से लेकर आस पास प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ लगी थी. समाहरणालय के मुख्य गेट और गेट के बाहर सुरक्षा में जवान तैनात थे. जबकि, प्रत्याशियों के समर्थकों की भीड़ मुख्य गेट पर थी. तभी एका-एक समाहरणालय के गेट के पास एक पेड़ से मधुमक्खी का बड़ा छत्ता सीधे गेट पर आ गिरा. फिर क्या था मधुमक्खी लोगों पर टूट पड़ी.

  • लोकसभा चुनाव : बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम ने मुंगेर और गोपालजी ठाकुर ने दरभंगा में भरा पर्चा

    मुंगेर : मुंगेर संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस की उम्मीदवार व मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल किया. इस मौके पर अनंत सिंह के साथ मुंगेर के राजद विधायक विजय कुमार विजय एवं राजद विधायक प्रह्लाद यादव सहित भारी संख्या में समर्थक मौजूद थे.

  • मुंगेर संसदीय क्षेत्र : तांगे से प्रचार कर तीन बार संसद पहुंचे थे बनारसी बाबू

    मुंगेर : मुंगेर संसदीय क्षेत्र के पहले सांसद बनारसी प्रसाद सिंह राजनीतिक जीवन में साफ-सुथरे और ईमानदार छवि के नेता थे. आजादी के बाद सन 1952 में जब देश में पहली बार लोकसभा का चुनाव हुआ, तो वे मुंगेर के सांसद चुने गये. लगातार तीन बार 1952, 1957 व 1962 में उन्होंने अपनी जीत दर्ज करायी थी. सादा जीवन-उच्च विचार के प्रतिमूर्ति बनारसी बाबू तांगा से प्रचार करते थे और पहले चुनाव में मात्र 3000 रुपये खर्च कर वे सांसद बने थे.

  • बिहार में खाकी पर बड़ी कार्रवाई, शराब पीने के मामले में 4 पुलिस पदाधिकारी बर्खास्त

    मुंगेर : बिहार में लागू शराबबंदी कानून को ठेंगा दिखा कर शराब का सेवन करने वाले पुलिस पदाधिकारियों पर डीआइजी मनु महाराज ने कार्रवाई प्रारंभ कर दी है. उन्होंने बेगूसराय जिले के दो एवं शेखपुरा तथा मुंगेर जिले के एक-एक पुलिस पदाधिकारी को बर्खास्त कर दिया है. जिसमें बेगूसराय जिला में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक श्रीकांत राय, सहायक पुलिस अवर निरीक्षक बालेश्वर पासवान, शेखपुरा जिला में पदस्थापित सहायक पुलिस अवर निरीक्षक भरत प्रसाद यादव एवं मुंगेर जिला में पदस्थापित पुलिस अवर निरीक्षक गजेंद्र प्रसाद शामिल है.

  • देसी चिकित्सालय में एक साल से लटका है ताला, नहीं किया जा रहा मरीजों का इलाज

    त्रिपुरारी मिश्रा, मुंगेर : एक ओर जहां आयुष मंत्रालय भारत सरकार मरीजों को आयुर्वेदिक, यूनानी व होमियोपैथिक पद्धति से चिकित्सा का लाभ पहुंचाने के लिए हर साल लाखों रुपये खर्च कर रही है. वहीं दूसरी ओर जिले के आला अधिकारियों की अनदेखी के कारण मरीजों को इसका रत्ती भर भी लाभ नहीं मिल पा रहा है.

  • जमालपुर के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में खांसी की भी दवा नहीं है उपलब्ध

    जमालपुर : प्रखंड के 10 ग्राम पंचायत तथा नगर परिषद क्षेत्र के शहरवासियों की चिकित्सा सेवा की जिम्मेदारी निभाने वाला प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र स्वयं बीमार बना हुआ है. हालत यह है कि यहां जीवन रक्षक कई दवा कई महीने से नदारद है तथा ऑपरेशन थिएटर की मशीन भी एक वर्ष से खराब है. और तो और बैक्टीरिया नाशक उपकरण भी स्वयं बैक्टीरिया से पीड़ित है.

  • ग्रामीण इलाकों में नक्सलियों की आहट से लोगों में दहशत

    खड़गपुर : हवेली खड़गपुर थाना क्षेत्र के वनवर्षा गांव एवं खड़गपुर झील से निकलने वाला साउथ मेन कैनाल तीनमुहाने फाटक पर भाकपा माओवादी संगठन ने नक्सली पोस्टर चिपका कर पुन: अपनी उपस्थिति का एहसास कराया है. पोस्टर के माध्यम से नक्सलियों ने लोकसभा चुनाव बहिष्कार का एलान किया है.

  • मिशनरीज ऑफ चैरिटी के क्रिया-कलाप की जांच करेगी जिला निरीक्षण समिति

    मुंगेर : शहर के मिशनरीज ऑफ चैरिटी में रह रही तीन वर्षीय सीता की मौत के बाद चैरिटी की परेशानी बढ़ने वाली है. जिला बाल संरक्षण इकाई की डीपीओ रेखा कुमारी ने चैरिटी के अवैध संचालन को लेकर जिलाधिकारी राजेश मीणा को रिपोर्ट सौंपी है. जिस पर डीएम ने जिला निरीक्षण समिति से जांच कराने और जांच रिपोर्ट आने पर कार्रवाई की बात कहीं है.

  • खनपुर एपीएचसी पहुंचे सीएस चिकित्सक नदारद, स्पष्टीकरण

    असरगंज : सिविल सर्जन लगातार विभिन्न प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण कर रहे हैं. बावजूद कुछ लापरवाह चिकित्सक तथा कर्मी अपने कार्यशैली में सुधार लाने को तैयारी नहीं है.

  • स्वास्थ्य विभाग के पदाधिकारी व कर्मियों के वेतन का होगा ऑनलाइन भुगतान

    मुंगेर : स्वास्थ्य विभाग में अब किसी भी वेतन भुगतान के लिए बिल बना कर ट्रेजरी भेजने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब से सभी पदाधिकारी, चिकित्सक व स्वास्थ्य कर्मी के वेतन का भुगतान ऑनलाइन किया जायेगा. इसके लिए सिविल सर्जन व सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी का डिजिटल हस्ताक्षर का उपयोग किया जायेगा.

  • ड्यूटी से अनुपस्थित एपीएचसी बोचाही के लिपिक से मांगा गया है स्पष्टीकरण

    मुंगेर : सिविल सर्जन डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरियारपुर व अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बोचाही का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्हें कहीं कर्मी अनुपस्थित मिले, तो कहीं स्वास्थ्य केंद्र में साफ-सफाई का अभाव दिखा. इसे देख सीएस ने काफी नाराजगी जतायी.

  • गुणवत्ता यकीन समिति की बैठक में सिजेरियन प्रसव प्रतिशत बढ़ाने का लिया गया निर्णय

    मुंगेर : जिला स्वास्थ्य समिति के सभागार में मंगलवार को सदर अस्पताल के गुणवत्ता यकीन समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता सिविल सर्जन सह अस्पताल अधीक्षक डॉ पुरुषोत्तम कुमार ने की. बैठक में अस्पताल उपाधीक्षक डॉ सुधीर कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ आलोक कुमार, डॉ निर्मला गुप्ता, डॉ गोविंद राय, डीपीएम मो नसीम रजी, अस्पताल प्रबंधक मो तौसिफ हसनैन आदि उपस्थित थे.

  • मुंगेर : एके-47 बरामदगी का मामला, आठ लोगों पर आरोप पत्र दाखिल

    मुंगेर : एके-47 बरामदगी मामले में मुंगेर पुलिस ने फिर से न्यायालय में आठ अभियुक्तों के खिलाफ आरोप पत्र समर्पित किया है. पुलिस ने यह आरोप पत्र मुफस्सिल थाना कांड संख्या 357/18 में दर्ज किया है. इसमें एक दर्जन से अधिक नामजद अभियुक्त बनाया गया है, जबकि कइयों को अप्राथमिकी अभियुक्त बनाया गया है.

  • स्वास्थ्य कर्मियों ने सीएस-डीएस का किया घेराव बाधित रहा सिजेरियन प्रसव अौर बंध्याकरण

    मुंगेर : यूं तो सदर अस्पताल के स्टाफ नर्स तथा अन्य स्वास्थ्य कर्मचारियों का छह माह का वेतन लंबित पड़ा हुआ है. इसमें से दो महीने के वेतन का बिल बना कर रविवार को ट्रेजरी भेजा गया, पर लिपिक की लापरवाही के कारण बिल ट्रेजरी में ही फंसा रह गया और वेतन का भुगतान नहीं हो पाया.

  • बंध्याकरण के बगैर लौटीं 10 महिलाएं

    मुंगेर. सदर अस्पताल में सोमवार को सिविल सर्जन व अस्पताल उपाधीक्षक के घेराव के चक्कर में सिजेरियन प्रसव तथा बंध्याकरण का कार्य बाधित रहा. वह तो ऊपर वाले का शुक्र है कि मरीजों के साथ किसी प्रकार की अनहोनी नहीं हुई, वरना सदर अस्पताल में एक दूसरा ही माहौल उत्पन्न हो जाता.

  • मोहित की बरामदगी की मांग ले डीआइजी कार्यालय पहुंचीं महिलाएं

    मुंगेर : कासिम बाजार निवासी पिंकु प्रसाद साह के 11 वर्षीय पुत्र मोहित कुमार के लापता होने व उसका कपड़ा व चप्पल गंगा किनारे मिलने के बाद परिजन अनहोनी की आशंका से डरे हुए हैं.

  • प्रात:कालीन सत्र तक सिमटा एनसीडी क्लिनिक बिना इलाज लौटे मरीज

    मुंगेर : जिस प्रकार विभिन्न आउटडोर सेवा को निर्धारित समय में संचालित किया जाता है, उसी प्रकार सदर अस्पताल स्थित एनसीडी (नॉन कम्युनिकेबल डिसीज) क्लिनिक का भी संचालन किया जाना है. पर सदर अस्पताल में एनसीडी क्लिनिक संचालन के नाम पर महज खानापूर्ति की जा रही है.

  • चुनावी शोर में गुम तो नहीं हो गयी अपहृत की खोज

    मुंगेर : तारापुर कुशवाहा कॉलोनी निवासी नर्स अंजली के 10 वर्षीय पुत्र आदित्य के अपहरण का तीन दिन बीत चुका है, लेकिन पुलिस अब तक अपहृत को ढूढ़ना तो दूर, सुराग भी नहीं निकाल पायी है.

  • विधिज्ञ संघ के निर्वाचित पदाधिकारियों को दिलायी शपथ, दिया प्रमाण-पत्र

    तारापुर : विधिज्ञ संघ तारापुर के द्विवार्षिक चुनाव में नवनिर्वाचित कार्य समिति के पदाधिकारियों एवं सदस्यों का शपथ ग्रहण समारोह सोमवार को आंबेडकर भवन में आयोजित किया गया. समारोह में मुख्य चुनाव पदाधिकारी सुदर्शन सिंह द्वारा सभी पदाधिकारियों एवं सदस्यों को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई गई.

  • शिशु विद्या मंदिर के वार्षिकोत्सव पर सांस्कृतिक कार्यक्रम

    जमालपुर : प्रेम आनंद तिवारी सरस्वती शिशु विद्या मंदिर केशवपुर के वार्षिकोत्सव पर सोमवार को भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं ने अपनी बेहतरीन प्रतिभा का प्रदर्शन किया.