• मधुबनी लिटरेचर फेस्टिवल का आयोजन राजनगर और सौराठ में

    मधुबनी : मधुबनी लिटरचेर फेस्टिवल का आयोजन सेंटर फॉर स्टडीज ऑफ ट्रेडिशन एंड सिस्टम्स, नयी दिल्ली कर रही है. आयोजकों ने बताया कि इस बार मधुबनी लिटरचेर फेस्टिवल 24 से 27 दिसंबर, 2019 तक चलेगी. शुरुआत के दो दिन यानी 24 और 25 दिसंबर को राजनगर में और उसके बाद 26 व 27 दिसंबर 2019 को सौराठ में किया जा रहा है.

  • मधुबनी : शादी के बाद पति ने छोड़ा, धरने पर बैठी विवाहिता

    खुटौना/बाबूबरही : बाबूबरही थाना क्षेत्र की तेघरा पंचायत के दोनवारी गांव के युवक द्वारा शादी करने के पांच माह बाद पत्नी को छोड़ दिये जाने का मामला सामने आया है.

  • पीएम आवास योजना के लाभुकों को मिलेगी दूसरी व तीसरी किस्त की राशि

    पीएम आवास योजना के अंतर्गत जिन लाभुकों को द्वितीय व तृतीय किस्त बांकी है. उन्हें शीघ्र भुगतान किया जायेगा. सरकार से प्राप्त 6 करोड़ की राशि सभी वार्डों में बराबर बराबर से दी जायेगी. यह निर्णय नगर परिषद बोर्ड की बैठक में लिया गया. मंगलवार को मुख्य पार्षद सुनैना देवी की अध्यक्षता में बोर्ड की बैठक हुई.

  • सिपाही पर जांच के दौरान रुपये लूटने का आरोप

    प्रखंड क्षेत्र के राय सतघारा पंचायत के पंचायत समिति सदस्य महादेव राय ने उत्पाद विभाग के एक सिपाही पर कथित तौर पर सोमवार की रात शराब चेकिंग करने के बहाने जबरन बीस हजार रुपये लूट लेने का आरोप लगाया है. इस संबंध में पंचायत समिति सदस्य ने राजनगर थाना में एक आवेदन दिया है.

  • यात्रियों को राहत, समय से हो रहा ट्रेनों का परिचालन

    जयनगर दरभंगा रेल खंड पर लंबे समय से ट्रेनों के विलंब परिचालन से परेशान यात्रियों को अब राहत मिलने लगा है. इस रेल खंड पर परिचालित होने वाली ट्रेनों का परिचालन ससमय से हो रहा है. विलंब से चलने वाली ट्रेन भी एक से सवा घंटा विलंब से पहुंच रही है. सोमवार को नई दिल्ली जयनगर स्वतंत्रता सेनानी तय समय शाम 6.30

  • कैनाल उड़ाही के नाम पर 15 लाख की हुई निकासी!

    शहर में जल निकासी के लिए कैनालों की सफाई के नाम पर किये गये खर्च ने बीते सालों का रिकार्ड तोड़ दिया है. इस साल बारिश पूर्व कैनाल सफाई के नाम पर 15 लाख रुपये खर्च दिखाये जा रहे हैं. कैनाल की सफाई कागज पर तो हुई है, पर धरातल पर शहर में एक भी प्वाईंट ऐसा नहीं कहा जा सकता है जहां प

  • प्रेम विवाह के बाद पति ने छोड़ दिया तो धरना पर बैठी विवाहिता

    मधुबनी : बिहार के मधुबनी में खुटौना के बाबूबरही थाना क्षेत्र के तेघरा पंचायत के दोनवारी गांव के युवक द्वारा शादी करने के पांच माह बाद अपनी पत्नी को छोड़ दिये जाने का मामला सामने आया है. जिसके विरोध में पीड़ित महिला वार्ड नंबर 5 स्थित राजकीय मध्य विद्यालय के बरामदे पर अपनी मां गायत्री देवी के साथ धरना पर बैठ गयी है.

  • डॉ जगन्नाथ मिश्र का मधुबनी व झंझारपुर से विशेष तौर पर था लगाव

    मधुबनी : डॉ जगन्नाथ मिश्र भले ही बिहार के सीएम रहे, पर उनका जुड़ाव व लगाव मधुबनी जिले से विशेष तौर पर रहा. झंझारपुर के अधिकतर लोगों को वे अंतिम समय तक नाम से जानते थे. जब कभी कोई उनसे मिलने जाता था तो वे नाम लेकर लोगों का हाल चाल जानते.

  • मधुबनी : जब डॉ जगन्नाथ मिश्र ने सीएम रहते चलाया था हल, दिया था बड़ा संदेश

    मधुबनी : पूर्व सीएम डॉ जगन्नाथ मिश्र नहीं रहे, पर इनका समाज को एक सूत्र में बांधने की दिशा में की गयी पहल आज भी लोगो के जेहन में है. मुख्यमंत्री रहते हुए डॉ मिश्र ने 1976 में मधुबनी के शंभुआर गांव में हल चलाया था. हिंद मजदूर कांग्रेस के अघनू यादव बताते हैं कि करीब तीन दशक पहले तक ब्राह्मणों के द्वारा हल चलाना एक गुनाह ही समझा जाता था.

  • बैठक में नहीं पहुंचने पर पदाधिकारी के खिलाफ निंदा प्रस्ताव किया पारित

    जिला परिषद की ओर से डीआरडीए सभा कक्ष में सोमवार से आयोजित विशेष बैठक में संबंधित विभाग के पदाधिकारियों के उपस्थित नहीं होने पर बैठक स्थगित कर दी गयी. बैठक नहीं होने के कारण सदस्य नाराज हो गये. बैठक को रद्द करते हुए सदन द्वारा निंदा प्रस्ताव पारित किया गया. निंदा प्रस्ताव में संबंधित पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण प्राप्त कर अग्रेतर कारवाई के लिए प्रधान सचिव को पत्र देने का निर्णय लिया गया.

  • एक मिनट से भी कम समय में होती है जांच

    सरकार भले ही अस्पताल में आने वाले मरीजों को बेहतर चिकित्सीय सेवा उपलब्ध कराने का दम भर रहा है. पर अस्पताल प्रबंधन के लापरवाही का आलम यह है कि सोमवार को सर्जिकल ओपीडी में चिकित्सक नहीं रहने के कारण मरीजों को मेल ओपीडी में ही इलाज किया गया.

  • वाहनों की जांच में वसूला गया Rs 80 हजार जुर्माना

    जिला परिवहन विभाग द्वारा तीन दिनों तक 17 से 19 अगस्त तक जिला मुख्यालय में स्पेशल ड्राइव चलाया. स्पेशल ड्राइव में ऐसे वाहन चालक जिनके पास लाइसेंस नहीं रहने, वाहन के निबंधन के कागजात नहीं रहने के बावजूद वाहन सड़क पर धरल्ले से चल रहा हो को पकड़ा गया.

  • पंचायत का फरमान : छात्र-छात्राओं के मोबाइल इस्तेमाल पर पाबंदी, भोजपुरी गीत पर भी रोक, ...जानें और क्या?

    मधुबनी : बासोपट्टी प्रखंड अंतर्गत हत्थापुर परसा पंचायत के परसा गांव में सैकड़ों ग्रामीणों ने रविवार को बैठक कर समाज की कुरीतियों को दूर करने का सर्वसम्मति से निर्णय किया. इस दौरान दसवीं कक्षा तक के छात्र-छात्राओं के मोबाइल पर पाबंदी लगाने, शराब पीने और बेचनेवाले का बहिष्कार करने, सड़क का अतिक्रमण को दूर करने, रात में आठ बजे के बाद महिलाओं को खुले में शौच के लिए बाहर जाने सहित अन्य मुद्दे को उठाया गया.

  • मधुबनी : पीएचइडी मंत्री के आवास में चोरी का प्रयास

    बेनीपट्टी : पीएचइडी मंत्री विनोद नारायण झा के बेनीपट्टी स्थित आवास में चोरी करने का प्रयास किया गया है. शनिवार की रात चहारदीवारी फांदकर परिसर में चोर प्रवेश कर गये व तीन कमरों का ताला तोड़ घर में घुस कर चोरी करने का प्रयास किया, पर सफलता नहीं मिली. इसके बाद चोर कमरे में रखे सामान को बिखेर कर भाग निकले. मंत्री के आवास के मुख्य गेट की चाबी भाजपा कार्यकर्ता व बेहटा निवासी विमल झा के पास रहती है. श्री झा रविवार की सुबह जब मुख्य गेट का ताला खोल अंदर गये तो देखा कि तीनों कमरों का ताला टूटा हुआ है.

  • रिटायर्ड जवान के घर से तीन लाख नकद समेत 12 लाख की संपत्ति चोरी

    पुलिस अधिकारियों की मासिक अपराध समीक्षात्मक बैठक में लगातार दिये जा रहे निर्देशों के बाद भी चोरी की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है. पुलिस सूत्रों के अनुसार लगातार चल रहे सघन गश्ती अभियान के बावजूद चोर पुलिस को बार-बार धत्ता बता ही दिये जा रहा है. बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के बेहटा के ही वार्ड 11 का सामने आया है.

  • सब्जियों के भाव में उछाल प्याज की भी कीमत बढ़ी

    सब्जी खेती वाले क्षेत्रों में अधिक वर्षा व बाढ़ के कारण सब्जी बाजार पर असर पड़ा है. बाजार में सब्जी के भाव में उछाल आया है. इससे लोगों को किचेन का बजट बढ़ गया है. इससे सामान्य आय वाले लोगों कि थाली से हरी सब्जी गायब हो गयी. वैसे सब्जी जो लोकल क्षेत्रों से आता है वैसे सब्जी का भाव दोगुणा बढ़ गया है.

  • 15 तक नहीं हुआ आरओबी का निर्माण

    डीआरएम के आदेश के बाद भी स्टेशन के पुराने 12 नंबर गुमटी पर रेलवे द्वारा बनाये जा रहे आरओबी का कार्य 15 अगस्त तक पूरा नहीं हो पाया. वहीं रेलवें की शिथिलता का आलम यह रहा कि आरओबी का निर्माण कर रहे एजेंसी के द्वारा 1 वर्ष में निर्माण कार्य पूरा करने का एकरारनामा के बाद भी अगस्त 19 तक निर्माण पूरा नहीं किया जा सका.

  • तय समय पर परिचालित हुई स्वतंत्रता सेनानी एक्स

    जयनगर दरभंगा रेल खंड पर लंबे समय से लंबी दूरी के ट्रेनों का विलंब परिचालन का दंश झेल रहे यात्रियों को अब राहत मिल रहा है. विगत 15 अगस्त से ट्रेनों के विलंब परिचालन पर ब्रेक लगना शुरू हो गया है. जो रविवार को भी जारी रहा. हालांकि कुछ ट्रेनों का विलंब परिचालन अवश्य हुआ लेकिन वह सामान्य है.

  • मधुबनी के आइपीएस को मिला राष्ट्रपति सम्मान

    पटना : भारतीय पुलिस सेवा के 1989 बैच के मध्य प्रदेश कैडर के आइपीएस ऑफिसर एवं मधुबनी के मधवापुर के डुमरा गांव निवासी संजय कुमार झा को राष्ट्रपति पुलिस मेडल से सम्मानित किया गया है. वे वर्तमान में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में डिप्टी डायरेक्टर जनरल के रूप में पदस्थापित हैं. इसके पूर्व श्री झा चंबल, जबलपुर एवं भोपाल में जोनल आइजी के रूप में पदस्थापित रहे हैं. झा का केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर सशस्त्र सीमा बल के डीआइजी के रूप में मुजफ्फरपुर और पटना में तैनात रहे हैं.

  • खजौली में बाइक लूट गिरोह के तीन अपराधी गिरफ्तार

    कलुआही थाना क्षेत्र के नरार कोठी गांव से शुक्रवार की दिन में बाइक लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधियों को खजौली थाना पुलिस व कलुआही थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अपराधियों की यह गिरफ्तारी खजौली थाना क्षेत्र के दतुआर चौक से हुई. गिरफ्तार अपराधी में जयनगर थाना क्षेत्र के कोरहिया गांव निवासी लक्ष्मण कुमार साह, संजय कुमार साह एवं खजौली थाना क्षेत्र के कसमा गांव निवासी अमलेश कुमार साह शामिल हैं.

  • समय से रिटर्न दाखिल करें व्यवसायी अन्यथा होगी कार्रवाई

    वाणिज्य कर कार्यालय के सभागार में शनिवार को राज्य कर अपर आयुक्त प्रशासन डॉ. अशोक शर्मा ने 2017-18 के वार्षिक विवरणी जमा नहीं करने वाले व्यवसायी के साथ समीक्षा बैठक किया.

  • विदेशी नागरिक को जमानत के बाद भी रहना होगा जेल में

    साउथ कोरियन मूल के अमेरिकी नागरिक डेविड दूहवन को बिना बीजा भारत में प्रवेश करने के आरोप के मामले में अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी रश्मि ने शनिवार को जमानत दे दी. न्यायालय में डेविड की ओर से पैनल लायर राम शरण साह ने न्यायालय में बहस किया था.

  • जानलेवा हमले में चार को छह-छह साल की सजा

    सकरी थाना क्षेत्र में राज किशोर यादव पर हुए जानलेवा हमला के मामले को लेकर अपर जिला एंव सत्र न्यायाधीश पंचम ओम सागर के न्यायालय में सजा के विंदु पर शनिवार को सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के बहस सुनने के बाद सकरी थाना क्षेत्र के सागरपुर निवासी आरोपी नवीन कु

  • चाकू से हमला कर युवक को किया जख्मी, भर्ती

    बीते शुक्रवार की रात पब्लिक पुस्तकालय में नाटक देखने के क्रम में हुए विवाद में एक युवक ने दूसरे को चाकू मार कर घायल कर दिया. स्थानीय लोगों ने घायल को प्राथमिक उपचार के लिए पीएचसी में भर्ती कराया. चिकित्सकों ने घायल को बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया है.

  • मधुबनी में ग्रामीणों ने तीन डकैतों को दबोचा

    खजौली : थाना क्षेत्र के दतुआर गांव चौक पर 15 से 20 की संख्या में रात में हथियारों से लैस डकैतों को ग्रामीणों ने दबोच लिया. सभी गांव में ही डकैती करने जा रहे थे. बताया जा रहा है कि डकैत जब दतुआर चौक पर पहुंचे, तो ग्रामीणों की नजर 15 से 20 की संख्या में अज्ञात लोगों पर पड़ी. लोगों ने जब इन संदिग्ध लोगों से पूछताछ की, तो डकैतों ने ग्रामीणों पर रिवाॅल्वर तान कर चुप रहने को कहा, लेकिन ग्रामीण डरे नहीं और जोर-जोर से चिल्लाने लगे. चिल्लाने की आवाज सुन कर सैकड़ों ग्रामीण जुट गये और घेर कर तीन डकैतों को दबोच लिया.

  • पंडौल व लदनिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बीसीएम के वेतन पर रोक

    सदर अस्पताल के सभा कक्ष में सीएस डा. मिथिलेश झा की अध्यक्षता में जिला स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में वित्तीय वर्ष 2019-20 के बजट सहित राष्ट्रीय कार्यक्रमों की समीक्षा की गई. समीक्षा क्रम में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बासोपट्टी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी, अनुमंडलीय अस्पताल फुलपरास के उपाधीक्षक एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पंडौल व लदनिया के बीसीएम द्वारा बैठक में भाग नहीं लेने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए

  • महीनों बाद ट्रेनों के समय से परिचालन से खुशी

    जयनगर दरभंगा रेल खंड पर महीनों बाद अधिकांश ट्रेनों का परिचालन ससमय हुआ. शुक्रवार को जयनगर से राज्य एवं अन्य राज्यों को जाने वाली आधा दर्जन से अधिक ट्रेनों का परिचालन ससमय हुआ. वहीं घंटों विलंब से पहुंचने वाली ट्रेनों में सबसे अधिक विलंब पहुंचने वाली पटना जयनगर कमला गंगा फास्ट पैसेंजर अधिक विलंब होकर तय समय रात 12.12 से 3 घंटा विलंब से पहुंची.

  • स्पीडी ट्रायल नहीं होने से बाहर घूम रहे शराब तस्कर, नहीं हो रही पेशी

    शराब बंदी के बाद शराब तस्करों पर लगाम लगाने के लिए शराब तस्करी से संबंधित मामलो को न्यायालय में स्पीडी ट्रायल चला कर दोषी को सजा दिलाने में पुलिस प्रशासन नाकाम साबित हो रही है. सन 2017 में तत्कालीन पुलिस अधीक्षक द्वारा विभिन्न थानों से दस मामलों को स्पीडी ट्रायल चलाने की अनुशंसा की गई थी.

  • अज्ञात शव को रखने की नहीं है व्यवस्था

    सदर अस्पताल स्थित प्रसव कक्ष में सुविधाओं का घोर अभाव है. जिसके कारण पोस्टमार्टम के लिए आने वाले शव का पोस्टमार्टम करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. इसके साथ ही अज्ञात शव को रखने की भी बेहतर व उचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण शव से दुर्गंध भी आने लगता है.

  • तीन दिन से रहिका और सतलखा में बिजली गुल

    बीते एक माह से बिजली की समस्या से उपभोक्ता परेशान हैं. समस्या है कि उपभोक्ताओ का पीछा नही छोड़ रहा है. शहरी क्षेत्रों में परेशानी का निदान देर सवेर हो भी जा रहा है. पर ग्रामीण क्षेत्रो में इतना बुरा हाल है कि उपभोक्ता अब आंदोलन करने के मूड में गया है. पिछले सोमवार की शाम आये आंधी तूफान के कारण कई प्रखंड में बिजली की समस्या आज भी बना हुआ है.

  • सूर्याेदय से शाम के 4.30 बजे तक राखी बांध सकेंगी बहनें

    भाई बहनों का त्योहार रक्षा बंधन को लेकर तैयारी पूरी हो गयी है. सुबह से लेकर शाम तक बहने अपने भाई के लिये राखी खरीदने में जुटी रही. रंग बिरंगे राखी के साथ साथ उपहारों के पैकिंग होते रहे. भाई-बहन का पवित्र त्योहार रक्षा बंधन आज मनाया जायेगा.

  • बोलेरो से बरामद हुई 1251 बोतल नेपाली शराब

    थाना क्षेत्र के भगवतीपुर बाजार मे तस्करी के 1251 बोतल शराब पुलिस ने जब्त किया है. शराब एक बोलेरो गाड़ी में लायी जा रही थी. जानकारी के अनुसार नगर थाना पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि शराब का खेप पंडौल भगवतीपुर के रास्ते लाया जा रहा है. नगर थाना पुलिस ने इसकी जानकारी पंडौल थाना पुलिस को दिया.

  • स्वतंत्रता दिवस को लेकर ितरंगे से सजा बाजार

    71 वें स्वतंत्रता दिवस की तैयारी के लिए बाजार में राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा, तिरंगा से संबंधित बैज, टोपी, कलाईपट्टी, तीन रंगों का अवीर से बाजार पट गया है. हर गली, मोहल्ले, चौक चौराहों पर छोटे बड़े दुकानों में राष्ट्रीय ध्वज फहराने के मौके पर इनसे संबंधित सामानों की बिक्री हो रही है.

  • जानलेवा हमले में चार दोषी करार, 17 को होगी सजा

    सकरी थाना क्षेत्र में राज किशोर यादव पर हुए जानलेवा हमला के मामले को लेकर अपर जिला एवं सत्र न्यायाघीश पंचम ओम सागर के न्यायालय में सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के बहस के बाद सकरी थानाक्षेत्र के सागरपुर निवासी आरोपी नवीन कुमार यादव,महेन्द्र यादव,राम सोगारथ यादव,रमण कुमार को दफा 307/149 भादवि में दोषी पाया है. सजा पर सुनवाई 17 अगस्त को होगा.

  • प्रसव होने के 12 घंटे बाद ही प्रसूता को भेज दिया जाता घर

    लक्ष्य को पूरा करने के चक्कर में जान से खिलवाड़ किया जा रहा है. स्वास्थ्य महकमा मरीजों के स्वास्थ्य को नजर अंदाज कर रहा है. आलम यह है कि प्रसव के बाद प्रसूता को महज 12 घंटे में ही छोड़ दिया जा रहा है. जबकि प्रसव के बाद लगभग 72 घंटे तक अस्पताल में रखने का प्रावधान है. प्रसव कक्ष में प्रसव पूर्व व प्रसव के बाद गर्भवती व प्रसूता को रखने के लिए दो वार्ड बनाया गया है.

  • ट्रेनों के विलंब परिचालन से यात्रियों को परेशानी

    परदेश से आने जाने वाले यात्रियों सहित उनके परिजन भी विलंब ट्रेन परिचालन से परेशान रहे. विलंब का आलम यह रहा कि अमृतसर जयनगर शहीद एक्सप्रेस सोमवार को तय समय रात्रि 11.40 से 10 घंटा विलंब होकर मंगलवार सुबह 10 बजे पहुंची. विलंब परिचालन के कारण जयनगर अमृतसर सरयू यमुना एक्सप्रेस

  • महानंद बाबू को आज भी याद है आजादी की पहली सुबह

    आजादी किसे प्यारी नहीं होती कौन ऐसा है जिसे पराधीनता अच्छी लगती है. लेकिन आजादी की कीमत उनलोगों को पता है जिन्होंने आजादी की लड़ाई लड़ी है. देश की आजादी की पहली सुबह हरलाखी के पिपरौन के यदुनाथ मिश्र ने भी देखी है. आज भी वे अंग्रेजों के सितम को नहीं भूल पाए हैं. महानंद बाबू बताते हैं की जो खुशी आजादी की सुबह महसूर की वह आज तक नसीब नहीं हुई.

  • डेढ़ माह बाद भी नहीं निकली निविदा, सफाई व्यवस्था बदहाल

    एक ओर सरकार द्वारा स्वच्छता अभियान चलाकर लोगों को साफ सफाई के प्रति जागरूक किया जा रहा है. वहीं शहर में पिछले कई दिनों से सफाई व्यवस्था चरमरायी हुई है. सफाई के अभाव में जगह-जगह गंदगी का ढेर लगे हुए हैं. दरअसल, पिछले जून माह में शहर में सफाई का कार्य कर रहे एनजी

  • पुस्तकालय विज्ञान जगत के पुरोधा थे डॉ रंगनाथन

    बिहार राज्य पुस्तकालयाध्यक्ष संघ के जिला ईकाई के तत्वावधान में अशर्फी नारायण यादव जिला केन्द्रीय पुस्तकालय सभागार में पुस्तकालय विज्ञान के जनक पद्मश्री डॉ. एस आर रंगनाथन के 127 वीं जयंती पुस्तकालयाध्यक्ष दिवस समारोह के रूप में सोमवार को मनाई गयी.कार्यक्रम का उद्धाटन विशिष्ट अतिथि जिला कार्यक्रम पदाधिका

  • अस्पताल से पीएचसी में सामान ढुलाई के नाम पर हुई गड़बड़ी

    सदर अस्पताल में वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यालय द्वारा सामानों के ढुलाई मामले सहित अन्य मामलों में व्यापक तौर पर राशि का दुरूपयोग किये जाने का मामला सामने आया है. इस मामले की जांच मे यह बात सामने आयी है कि भुगतान के दौरान जिस पिकअप वैन से सामान की ढुलाई का जिक्र करते हुए राशि का उठाव किया गया, उस नंबर का पिकअप वैन है ही नहीं.

  • मंगरौनी में नया फीडर तैयार, न्यू फीडर से 2500 उपभोक्ताओं को किया गया अलग

    शहर में लगातार बिजली की समस्या से जूझ रहे उपभोक्ताओ को राहत देने की पहल शुरू कर दी गयी है. न्यू फीडर को दो भागों में बांट दिया गया है. संभावना जतायी जा रही है कि इससे न्यू फीडर के करीब छह हजार उपभोक्ताओं की समस्या दूर हो सकेगी. बिजली विभाग द्वारा रविवार की देर शाम शहर में एक और फीडर को चालू किया गया.

  • स्कूल के प्राचार्य पर जानलेवा हमला, डीएमसीएच रेफर

    थाना क्षेत्र के बीएम कॉलेज के समीप अज्ञात हमलावरों ने रविवार की देर रात मध्य विद्यालय रहिका के प्रधानाचार्य उदय भूषण प्रसाद के उपर जानलेवा हमला कर दिया. अपराधियों ने जान से मारने की नीयत से न सिर्फ मारपीट की बल्कि गले में गमछा लगा कर मारने की कोशिश की.

  • छापेमारी में 270 लीटर शराब बरामद, कार जब्त

    गुप्त सूचना पर उत्पाद विभाग की टीम ने राजनगर थाना क्षेत्र में एक ऑल्टो कार से 900 बोतल शराब जब्त किया है. जानकारी के अनुसार राजनगर से रामपट्टी की ओर से आ रही एक आल्टो कार को रोक कर तलाशी ली.

  • अस्पताल में भर्ती मरीजों को नहीं मिल रहा भोजन

    स्वास्थ्य विभाग अस्पताल के वार्डों में भर्ती मरीजों को बेहतर पौष्टिक पथ्य आहार में प्रतिमाह लाखों रुपये खर्च करने की कवायद कर रहा हो. लेकिन हकीकत में एजेंसी द्वारा अस्पताल में भर्ती मरीजों को किसी प्रकार पथ्य आहार उपलब्ध करायी जा रही है.

  • घास काटने के बहाने खाली घर को निशाना बना रहीं महिलाएं

    सावधान! यदि आपके घर के आस पास कोइ अंजान महिला घास काटने या घोंघा सितुआ चुनने के बहाने मंडरा रही हैं तो इसे अनदेखी मत करें. हो सकता है वह महिला आपके घर में घुस कर घर की सारी जमा पूंजी ही साफ कर जाये. या फिर भीख मांगने के लिये ही यदि महिला आ रही हों तो भी सतर्क रहें और यह कोशिश करें कि किसी भी सूरत में वह गेट के अंदर न घुसे.

  • अस्पताल में कर्मियों ने ठप किया सफाई कार्य

    बीते पांच माह से सदर अस्पताल में सफाई मद का पैसे का भुगतान नहीं होने से आक्रोशित सफाई कर्मियों ने शनिवार को साफ सफाई का काम बंद कर दिया. कर्मी के हड़ताल पर जाने के कारण सदर अस्पताल का साफ सफाई शनिवार को बुरी तरह प्रभावित रहा. जिसके कारण प्रसव कक्ष, एसएनसीयू, ओपीडी, इमरजेंसी व वार्डों में मेडिकल वेस्टेज यत्र तत्र फैला रहा. जिसके कारण आने जाने वाले मरीजों का बुरा हाल रहा.

  • 981 लीटर शराब व पिकअप वैन जब्त

    थाना क्षेत्र के धनखी गांव के भैरव मंदिर के पीछे से पुलिस ने एक पिकअप वैन सहित 981 लीटर नेपाली शराब बरामद किया है. पुलिस को इसकी गुप्त सूचना मिली थी. वहीं शराब तस्कर और पिकअप वैन चालक भागने में सफल रहा.

  • पांच थानाध्यक्षों की हुई पदस्थापना

    पुलिस अधीक्षक डा. सत्य प्रकाश ने पांच नए थानाध्यक्षों की पदस्थापना पांच थाना क्षेत्रों में किया है. पुलिस अवर निरीक्षक मनोज कुमार द्वितीय को ओपी अध्यक्ष पतौना से हटाकर लदनियां थानाध्यक्ष, पुलिस अवर नि

  • फर्जी आइओडब्ल्यू गिरफ्तार

    रेलवे की जमीन पर दुकान आवंटन के नाम पर ठगी करने वाले फर्जी आइओडब्ल्यू (इंस्पेक्टर ऑफ वर्क्स) को जीआरपी ने शुक्रवार को स्टेशन चौक स्थित पृथ्वी होटल के समीप से गिरफ्तार कर लिया. आगे की कार्रवाई के लिए उसे जीआरपी रेल थाना जयनगर ले जाया गया है. उसके पास से 47 हजार 6 सौ रुपये बरामद किया गया है.

  • हरिजन अत्याचार अधिनियम में चार को दो-दो वर्ष की सजा

    प्रथम एडीजे सह विशेष न्यायाधीश मो. इशरत उल्लाह के न्यायालय में हरिजन अत्याचार मामले की सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्ष के बहस के बाद बिस्फी थाना क्षेत्र के चहुटा निवासी आरोपी नागेन्द्र दास, कुशेश्वरी देवी, महेन्द्र दास एवं खजौली थाना क्षेत्र के घुसकीपट्टी निवासी विनोद दास को हरिजन अत्याचार अघिनियम की धारा 3(1) (v)एवं 3(1) (x) में दो दो वर्ष कारावास की सजा सुनायी है.

  • इंजीनियरिंग करने गये छात्र ने की आत्महत्या

    थाना क्षेत्र के कुकरूपट्टी गांव निवासी सुनील कुमार सुमन व अनीता देवी का पुत्र अमित कुमार ने राजस्थान के कोटा में सुसाइड कर लिया है. घटना की जानकारी मिलते ही उसके घर पर मातमी सन्नाटा छाया हुआ है. मिली जानकारी अनुसार अमित मधुबनी के रांटी स्थित नवोदय विद्यालय से इसी वर्ष दसवीं कक्षा की परीक्षा में 96 फीसदी अंक के साथ पास किया था.

  • पांच इंस्पेक्टर और तीन थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

    राज्य सरकार के संकल्प के निर्णय के आलोक में पुलिस अधीक्षक डा. सत्य प्रकाश ने पांच पुलिस निरीक्षक एवं तीन पुलिस अवर निरीक्षक को अंचल प्रभारी एवं थाना प्रभारी के पद से हटा दिया है. एसपी ने कहा कि ऐसे पुलिस पदाधिकारी जिन पर विभागीय कारवाई लंबित है या सेवा काल में तीन वृहत सजा प्राप्त हो चुका है उन्हें पुलिस मुख्यालय के आदेश पर अब थानाध्यक्ष का पद नहीं दिया जायेगा.

  • बच्ची से दुष्कर्म मामले में एक को आजीवन कारावास

    मधुबनी : बिहार में मधुबनी के बासोपट्टी थाना क्षेत्र में पांच वर्ष पूर्व बच्ची के साथ दुष्कर्म मामले को लेकर प्रथम एडीजे सह विशेष न्यायाधीश मो. इशरत उल्लाह के न्यायालय में सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्ष की बहस के बाद आरोपी बासोपट्टी थाना क्षेत्र के नरकटिया निवासी विजय यादव को दफा 376 भादवि एवं पोक्सो एक्ट की धारा चार में आजीवन सश्रम कारावास की सजा सुनायी है.

  • मधुबनी : पढ़ाई के तनाव को नहीं झेल सका अमित, राजस्थान के कोटा में फांसी लगा की खुदकुशी, सुसाइड नोट में लिखा...

    मधुबनी : राजस्थान के कोटा में बिहार के छात्र ने फांसी लगा कर खुदकुशी कर ली. बताया जाता है कि छात्र दो माह पूर्व ही आईआईटी की कोचिंग करने के लिए कोटा गया था. घटा की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गयी है.

  • आंधी-तूफान से रात भर ठप रही बिजली आपूर्ति, परेशानी

    बिजली विभाग बिजली सुधार को लेकर चाहे जितना दावा कर ले लेकिन उपभोक्ताओं परेशानी में कमी आने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. मंगलवार की शाम आयी आंधी-तूफान ने बिजली विभाग की कार्यक्षमता व उसके दावे पर प्रश्न चिन्ह लगा दिया है. मंगलवार की शाम आयी आंधी तूफान ने बिजली उपभोक्ताओं को परेशानी में डाल दिया.

  • परिवहन विभाग के नये नियम से सड़क दुर्घटना में आयेगी कमी

    मोटर वाहन संशोधन बिल 2019 के पारित होने के बाद अब वाहन चालकों को सड़क पर काफी सावधानी के साथ वाहन का परिचालन करना पड़ेगा. वाहन चालकों को गाड़ी के सारे कागजात, ड्राइविंग लाइसेंस, प्रदूषण के कागजात वाहन परिचालन के दौरान साथ में रखना होगा. यह जानकारी देते हुए

  • रेलवे स्टेशन पर नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने से यात्री परेशान

    रेलवे स्टेशन परिसर की हालात दिन व दिन बदतर होती जा रही है. पूरा स्टेशन परिसर अतिक्रमणकारियों की चपेट में है. जिससे स्टेशन पर आने-जाने वाले यात्रियों व उनके परिजनों को आये दिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन स्टेशन प्रबंधन यात्रियों को इन समस्याओं से निजात दिलाने में पूरी तरह विफल साबित हो रही है.

  • नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में एक को आजीवन कारावास

    लौकही थाना क्षेत्र में करीब तीन वर्ष पूर्व आठ वर्षीय नाबालिग के साथ हुए दुष्कर्म के मामले को लेकर प्रथम एडीजे सह विशेष न्यायाधीश (पॉक्सो) मो. इशरत उल्लाह के न्यायालय में सजा के बिंदु पर मंगलवार को सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के दलील सुनने के बाद लौकही थाना क्षेत्र के साननपट्टी निवासी आरोपी राजेंद्र यादव को दफा 376 भादवि आजीवन सश्रम कारावास की सजा सुनायी है.

  • नवोदय विद्यालय के छात्रों ने मांगों को लेकर की हड़ताल

    नवोदय विद्यालय रामपट्टी में मंगलवार को विद्यालय के छात्रों ने खाना के गुणवत्ता में सुधार के लिए हड़ताल कर दिया. दिन के एक बजे तक छात्रों ने खाना का बहिष्कार किया. प्रधानाचार्य टीपी सिंह के समझाने व खाना के गुणवत्ता में सुधार के बाद छात्रों ने हड़ताल खत्म कर खाना खाया. प्रधानाचार्य ने बताया कि छात्र अपनी कुछ मांगों को लेकर हड़ताल किये थे. उनकी मांगें थी कि विद्यालय के मेस में खाना स्वादिष्ट नहीं बनता है.

  • टैक्स वसूली का लक्ष्य प्राप्त करें

    होल्डिंग टैक्स वसूली में हर हाल में लक्ष्य हासिल करें. कार्यालय द्वारा दिये गये लक्ष्य की अगले महीना समीक्षा की जायेगी. 80 फीसदी से कम लक्ष्य हासिल करने वाले कर्मियों पर विभागीय कारवाई की अनुशंसा की जायेगी.

  • विलंब परिचालन के कारण स्वतंत्रता सेनानी एक्स रद्द

    जयनगर-दरभंगा रेल खंड पर लंबी दूरी के ट्रेनों का विलंब से परिचालन मंगलवार को भी जारी रहा. इससे परदेश वे आने और जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा. नई दिल्ली- जयनगर स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट एक्सप्रेस सोमवार को तय समय शाम के 6.30 बजे से 19 घंटा बिलंब से मंगलवार को 2 बजे पहुंची. बिलंब परिचालन के कारण मंगलवार को जयनगर-नई दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी का परिचालन रद्द कर दिया गया.

  • मधुबनी : डंपर व ट्रक में टक्कर, तीन की मौत, दो घायल

    झंझारपुर (मधुबनी) : भैरव स्थान थाने के समिया चौक के पास सोमवार की सुबह डंपर व ट्रक में टक्कर हो गयी, जिसमें महिला समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. डंपर चालक व सात वर्ष की बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी. टक्कर के बाद अनाज से लदा ट्रक एनएच-57 से 30 फुट नीचे पानी से भरी खाई में जा गिरा. ट्रक निकालने के बाद उसमें फंसे चालक व खलासी के शवों को निकाला गया. घटना सुबह के छह से सात बजे के बीच की बतायी जा रही है. मृत महिला की पहचान समिया गांव निवासी ललन सदाय की पत्नी छोटकी देवी के रूप में हुई है.

  • डंफर व ट्रक की ठोकर में एक महिला समेत तीन लोगों की मौत, दो घायल

    भैरवस्थान थाना क्षेत्र के समिया चौक के समीप सोमवार की सुबह डंफर व ट्रक में हुई टक्कर में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गयी. जबकि इस दुर्घटना में डंफर के चालक एवं 7 वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी. टक्कर के बाद अनाज से लदा ट्रक एनएच-57 से 30 फुट नीचे पानी से भरी खाई में जा गिरी. पुलिस ट्रक को निकालने के लिए तीन किरान मंगवाना पड़ा, तीन घंटे के कड़ी मशक्कत के बाद ट्रक को निकाला जा सका. ट्रक निकालने के बाद उसमें फंसे दो लोगों का शव निकाला गया.

  • आवास योजना की राशि के लिए लाभार्थियों का हंगामा

    शहरी आवास योजना में कथित गड़बड़ी की जांच की मांग को लेकर वार्ड 2,4 और 9 के सैकड़ों महिला पुरुषों ने नगर परिषद कार्यालय पहुंचे. कार्यालय खुलते ही महिला व पुरूष लाभार्थी का आना शुरू हो गया. दोपहर तक इनकी संख्या सैकड़ों में पहुंच गई. आवास योजना के लाभार्थियों का कहना था कि दो साल से घर अधूरा पड़ा है.

  • बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़क की मरम्मत के लिए किया प्रदर्शन

    प्रखंड क्षेत्र के चतरा गोबरौरा उत्तरी पंचायत के वार्ड संख्या 9 एवं 10 में बाढ़ से क्षतिग्रस्त की मांग को लेकर वार्ड सदस्य कविता देवी व वार्ड सचिव चंदन पासवान के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों ने कहा कि तुलसियाही बलुआ टोल गांव में मुख्य सड़क से रामशीष पासवान के घर तक बाढ़ के पानी से पांच जगह पर सड़क क्षतिग्रस्त हो गया. जिसके कारण पांच सौ महादलित परिवार पिछले 22 दिनों से यातायात ठप है.

  • पीड़ितों को नहीं मिल रही पर्याप्त राहत

    पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद यादव ने प्रेस कॉन्कफ्रेंस में कहा कि जिले में बाढ़ राहत कार्य मे ढिलाई बरती जा रही है. बाढ़ पीड़ितों को पर्याप्त राहत उपलब्ध नहीं कराया जा रहा है.जिले में बाढ़ की चपेट में हजारों घर बह गये, हज़ारों परिवार आज सड़कों पर रात बिताने को मजबूर हैं.

  • मधुबनी :बाढ़ राहत के लिए झंझारपुर के सीओ व बीडीओ को पीटा

    हंगामे व तोड़फोड़ में बीडीओ कार्यालय के चार कर्मी घायल झंझारपुर (मधुबनी) : बाढ़ राहत के लिए दूसरे दिन शनिवार को झंझारपुर अंचल कार्यालय में आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया. इसमें बड़ी संख्या में महिलाएं शामिल थीं.

  • झंझारपुर अंचल कार्यालय में लगातार दूसरे दिन बाढ़ पीड़ितों ने की तोड़फोड़, सीओ, बीडीओ और कर्मियों को पीटा

    मधुबनी : बाढ़ राहत के लिए बनायी गयी सूची में गड़बड़ी का आरोप लगाते हुए लगातार दूसरे दिन जिले के झंझारपुर अंचल कार्यालय में बाढ़ पीड़ितों ने तोड़फोड़ की. कार्यालय की कुर्सियां, टेबल समेत अन्य सामान को आक्रोशित लोगों ने क्षतिग्रस्त कर दिया. अधिकारियों और कर्मियों को भी लोगों ने पीटा.

  • मधुबनी : लाखों का डाका, विरोध करने पर पीटा

    फुलपरास (मधुबनी) : थाना क्षेत्र के खोपा गांव में गुरुवार की रात हथियार से लैस अपराधियों ने एक घर में डाका डाला. बताया जा रहा है कि जिस घर में डाकेजनी की घटना को अंजाम दिया गया है वह खोपा के एक निजी कॉलेज में लिपिक के पद पर कार्यरत हैं. इस डाकेजनी में अपराधियों ने नकदी सहित करीब पांच लाख के जेवरात, लैपटॉप व दो मोबाइल लूट लिया है.

  • झंझारपुर अंचल कार्यालय में गुस्साये लोगों ने की तोड़फोड़, इधर, शिवहर में हंगामे में मुखिया, पैक्स अध्यक्ष समेत अन्य घायल

    झंझारपुर (मधुबनी) : बाढ़ राहत के लिए बनायी गयी सूची में गड़बड़ी का आरोप लगा आक्रोशित बाढ़ पीड़ितों ने झंझारपुर अंचल कार्यालय में तोड़फोड़ की.

  • तीन दिनों में डेढ़ लाख रुपये का आरक्षित टिकट कैंसिल

    ट्रेनों को परिचालन बाधित होने से जयनगर-दरभंगा रेलखंड पर यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. यात्रियों में कमी होने के कारण रेलवे को आर्थिक राजस्व की भी हानि हो रही है. इसके साथ ही विभिन्न ट्रेनों के टिकट कैंसिल होने के कारण भी राजस्व की हानि हो रही है. वहीं कंफर्म टिकट वाले यात्री किसी कारण से यात्रा नहीं करने की स्थिति में टिकट कैंसिल करा रहे हैं.

  • एक ही रात नौ घरों में चोरी, ले गये नकदी व हजारों के जेवरात

    थाना क्षेत्र बेंताकाकरघाटी पंचायत के वार्ड 1 और 2 में सोमवार की रात अज्ञात चोर ने एक साथ 9 घरों में चोरी कर हजारों रुपये की जेवरात सहित घरेलू सामान चोरी कर ली. गृहस्वामी को रात में चोरी की भनक तक नहीं लगी. गृहस्वामी के अनुसार चोरी की घटना सोमवार की रात 11 बजकर 30 से 12.30 बजे रात्रि तक में की गयी है.

  • दहेज हत्या में पति और ससुर को आजीवन सश्रम कारावास

    अंधरामठ थाना क्षेत्र में यमुना देवी की दहेज के लिए हुई हत्या मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह उमाकांत यादव के न्यायालय में सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के दलील सुनने के बाद आरोपी अंधरामठ निवासी ब्रह्मदेव गुप्ता (पति), देवलाल गुप्ता ससुर को दफा 304बी/34 भादवि में आजीवन सश्रम कारावास की सजा सुनायी है.

  • लाभुक के साथ मधुर व्यवहार करें जविप्र विक्रेता : एसडीओ

    टीपीसी भवन के सभागार में अनुमंडल पदाधिकारी सदर मधुबनी सुनील कुमार सिंह ने प्रखंड क्षेत्र के सभी जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं के साथ एक आवश्यक बैठक किया. जिसमें एसडीओ सदर ने सभी जविप्र विक्रेताओं को दुकान से संबद्ध लाभुकों के साथ मधुर व्यवहार किये जाने का निर्देश दिया.

  • रोगी कल्याण समिति की बैठक में हुआ हंगामा

    अनुमंडल अस्पताल के सभागार में आयोजित रोगी कल्याण समिति की बैठक हंगामेदार रही. अनुमंडल अस्पताल के डीएस कृष्णचंद्र चौधरी की अध्यक्षता में हुई बैठक में सदस्यों ने डीएस से सवालों की बौछार कर दी. डीएस ने सदस्यों को संतुष्ट करने का भरसक प्रयास किया.

  • एजेंसी की चयन प्रक्रिया पूरी होने के बाद भी अधर में एकरारनामा

    निविदा समिति की ओर से साफ- सफाई एजेंसी के चयन प्रक्रिया पूरी करने के बाद भी अब तक संबंधित एजेंसी का एकरारनामा अधर में लटका हुआ है. जिसके कारण सदर अस्पताल में साफ सफाई की स्थिति बदहाल है. अस्पताल परिसर मेडिकल वेस्टेज व कचरा से अटा पड़ा है. सफाई की बदहाली की स्थिति यह है कि ओपीडी स्थित शौचा

  • डेढ़ क्विंटल काली मिर्च के साथ दो तस्कर धराये

    इंडो-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 48 वीं बटालियन बीओपी मधवापुर के जवानो ने तस्करी के डेढ क्विंटल काली मीर्च जब्त किया है. कैंप इंचार्ज दीपक मंडल के नेतृत्व में की गयी एक कार्रवाई के दौरान एक बाइक पर लादकर भारतीय बाजार की ओर ले जाते एक क्विंटल मटर व डेढ़ क्विंटल काली मिर्च बरामद कर दोनों बाइक सवार को मौके पर ही दबोच लिया.

  • कोसी व भूतही नदी के जलस्तर में कमी, समस्याएं बरकरार

    कोसी, एवं भुतही बलान नदी के जलस्तर में कमी आने लगी है़ नदी के जलस्तर में कमी आने से कोसी दोनों तटबंध के बीच बसे आठ पंचायत की आबादी राहत महसूस कर रही है.

  • ई का कर देलहअ हो अल्ला हाथ फैला कर दिन गुजार रहल छी...

    सीतामढ़ी सीमा पर स्थित प्रखंड का बररी पंचायत निचले इलाके में बसे होने के कारण हर वर्ष बाढ़ के चपेट में आ जाता है. पंचायत का राजघट्टा गांव सर्वाधिक नीचले इलाके में होने के कारण बर्बादी का दंश झेलता रहा है. बाढ़ आने के 15वें दिन भी राजघट्टा का तकरीबन 50 घर बाढ़ के पानी से घिरा हुआ है. जहां पहुंच पाना चुनौती है. कदम-कदम पर सड़कें बाढ़ की सितम की कहानी बयां कर रही है.

  • मधुबनी के पंडौल संवाददाता को अपराधियों ने मारी गोली, गंभीर हालत में डीएमसीएच रेफर

    मधुबनी : समाचार संकलन गये जिले के पंडौल के संवाददाता 24 वर्षीय प्रदीप मंडल को रविवार की देर रात अपराधियों ने गोली मार दी. गंभीर हालत में उन्हें दरभंगा स्थित डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. घटना के कारणों का फिलहाल पता नहीं चला है.

  • मधुबनी : पंडौल विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक नैयर आजम नहीं रहे, सीएम ने जताया शोक

    पंडौल (मधुबनी) : पंडौल विधानसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार बिहार विधान सभा सदस्य रहे नैयर आजम (70) नहीं रहे. रविवार की अहले सुबह पटना में उनका निधन हो गया. नैयर आजम पहली बार 1985 में जनता पार्टी के टिकट पर पंडौल विस क्षेत्र से चुनाव लड़े.

  • सबकुछ बह गया, कैसे कटेंगे दिन, बाढ़ में डूबे तिरपित का शव चार दिन बाद मिला

    झंझारपुर (मधुबनी) : ओझौल गांव में शनिवार को तिरपित पंडित का श्राद्ध था. पूजा के लिए प्रसाद का इंतजाम नहीं हो सका है. किसी तरह रस्म पूरी की जा रही है. क्षत-विक्षत फूस के घर के एक कोने में तिरपित की पत्नी शनिचरी देवी चुपचाप बैठी हैं. एकदम मौन. कमला नदी की बाढ़ इस घर की सारी खुशियां बहा ले गयी और छोड़ दिया अनिश्चित भविष्य.

  • हर हाल में 15 से पूर्व आरओबी का निर्माण करें पूरा : डीआरएम

    पुराने 12 नंबर रेलवे क्रॉसिंग पर बनाये जा रहे आरओबी को 15 अगस्त तक पूर्ण करने का निर्देश मंडल रेल प्रबंधक अशोक माहेश्वरी ने मंडल अभियंता सुमन भारती को दिया. शनिवार को स्टेशन का निरीक्षण करने पहुंचे डीआरएम ने प्रेस को संबोधित करते हुए कहा कि एक नंबर प्लेटफार्म से 2 व तीन नंबर प्लेट फार्म पर दिव्यांगों, बुर्जुर्गों एवं बीमार व्य

  • अंधरामठ थानेदार का वेतन काटने का आदेश

    आदेश के सात महीने के बाद भी कोर्ट में अंधरामठ थाना द्वारा केस डायरी नहीं भेजा गया. जिसे अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह उमाकांत यादव ने गंभीरता से लेते हुए अंधरामठ थानाध्यक्ष को पांच दिन व उक्त कांड के अनुसंधानकर्ता को दो दिन का वेतन काटने का आदेश दिया. साथ ही कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए सदेह उपस्थित होने का आदेश जारी किया है.

  • आत्मसमर्पण करने आये आरोपित को कोर्ट में पीटा

    व्यवहार न्यायालय परिसर में उस समय अफरा तफरी मच गयी. जब हत्या से संबंधित मामले में न्यायालय में आत्मसमर्पण करने आये कथित आरोपित के साथ मृतक के परिजन न्यायालय परिसर में मारपीट करते हुए उठा ले जाने की कोशिश करने लगे. लेकिन न्यायालय में लगे सुरक्षाकर्मी द्वारा भीड़ से बचा कर तत्काल परिसर में ही बने होमगार्ड के कमरा में बंद कर नगर थाना को सूचना दी गयी.

  • शिक्षक नियोजन में मुखिया व पंस सहित नौ पर प्राथमिकी

    डामू पंचायत में फर्जी तरीके से शिक्षक नियोजन मामले में मुखिया, पंचायत सचिव सहित नौ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है. प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी राकेश कुमार सिंह के प्रतिवेदन के आधार पर मामला दर्ज किया गया है. मिली जानकारी के अनुसार मामला बैक लॉग के आधार पर फर्जी तरीके से पांच शिक्षकों का नियोजन कर भुगतान भी कर दिया गया.

  • सत्यनारायण पर छह माह पहले भी अपराधियों ने की थी फायरिंग

    भटसिमरि पंचायत के पूर्व मुखिया सत्यनारायण यादव को अपराधियों ने दूसरी बार हमला कर मार दिया. इससे पूर्व भी जनवरी माह में उनपर हमला किया गया था. उस समय भी उन पर गोली चलायी गयी थी. पर संयोग ही था कि गोली कंधे को छूते हुए निकल गयी.

  • मधुबनी : उल्का पिंड की जांच के लिए पहुंचे भू -वैज्ञानिक

    दो सदस्यीय टीम करेगी मामले को लेकर तहकीकात मधुबनी : लौकही प्रखंड के कौरियाही में 22 जुलाई को मिले उल्कापिंड के स्थल की जांच करने भारतीय भू-वैज्ञानिक सर्वेक्षण, राज्य इकाई, बिहार, पटना की दो सदस्यीय टीम गुरुवार को पहुंची.

  • बीएसएनएल के बकायेदारों पर दर्ज होगी एफआइआर

    भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के बकाया उपभोक्ताओं पर बीएसएनएल अब मामला दर्ज कर निगम के बकाये रकम वसूलने की तैयारी में है. बीएसएनएल के जिला में ऐसे चार हजार उपभोक्ता हैं जिन पर लगभग साढे तीन करोड़ का बकाया वर्षों से लंबित है.

  • दुष्कर्म मामले में एक को दस वर्ष सश्रम कारावास

    खिरहर थाना क्षेत्र में शादी का झांसा देकर दुष्कर्म मामले को लेकर त्वरित न्यायालय प्रथम के न्यायाधीश विनय कुमार सिंह के न्यायालय में सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के दलिल सुनने के बाद खिरहर थाना क्षेत्र के बालाराही निवासी आरोपी राजा मंडल उर्फ राजा कुमार मंडल को दफा 376 भादवि में दस वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है.

  • घरों में घुसा बारिश का पानी, आक्रोश

    : शहर में पानी का दर्द अब उबलने लगा है. लोग घर छोड़कर अब सड़क पर आने लगे हैं. नप प्रशासन की लापरवाही के खिलाफ लोगों का आंदोलन शुरू हो गया है. शहर के वार्ड नंबर 6 के रविदास, गरीब नाथ मंदिर रोड, महादलित बस्ती में लोगों के घरों व दुकानों में बरसात का पानी जमा हो गया.

  • बाढ़िक राति कठिन अछि काटब, होइयए बड़ तकलीफ

    बाढ़िक राति कठिन अछि काटब, होइय बड़ तकलीफ, कतबो ध्यान हटाबी तइयो नजरि जाइए बाढ़िक पाइनक दिस. ये दर्द भरी दास्तान प्रखंड के चानपुरा के रिंग बांध पर तंबू में रह रही दुलारचंद सदाय की पत्नी लक्ष्मी देवी की है. जो 15 जुलाई से बाढ़ के पानी के बीच उस छह फुट चौड़े बांध पर तंबूनुमा झोपड़ी बनाकर बाढ़ व बारिश से लड़ने की जदोजहद में जुटी थी. लक्ष्मी बताती है कि बाढ़ के पानी में अनाज और कपड़े बह गये.

  • नेपाल से पानी छोड़ने से घोरदह नदी उफनायी, एनएच-104 पर चढ़ा पानी

    प्रखंड क्षेत्र में गुरुवार रात्रि से नदियों का जलस्तर बढ़ने लगा है. जिस कारण निचले क्षेत्रों में चौर में बाढ़ का पानी आ गया है. भूतहा - कुनौली मुख्य मार्ग बुरी तरह बाधित हो गया है. नरेन्द्रपुर गांव में घोरदह नदी में जलस्तर बढ़ने के कारण डायवर्सन के ऊपर से तीव्र गति से पानी बह रहा है.

  • फर्जी शिक्षक नियोजन मामले में डीपीओ को भेजा गया जेल

    डीपीओ स्थापना राजेश कुमार सिन्हा को मधवापुर प्रखंड में हुए फर्जी शिक्षक नियोजन के मामले में गिरफ्तार कर बुधवार को जेल भेज दिया गया. डीपीओ को नगर थाना पुलिस ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी (सीजेएम) सत्यप्रकाश के न्यायालय में पेश किया गया. जहां से उन्हें न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया.

  • आज से चलेंगी रद्द ट्रेनें यात्रियों को होगी सुविधा

    जयनगर दरभंगार रेल खंड पर विगत चार दिनों से बेपटरी हुई कई ट्रेनों का परिचालन गुरुवार से निर्धारित समय से शुरू होगा. साथ ही 21 से 24 जुलाई तक तय समय से 2 घंटा विलंब से चलने वाली स्वतंत्रता सेनानी का परिचालन तय समय से होगा.

  • 86 लाख से अस्पताल परिसर में रैन बसेरा

    सदर अस्पताल में इलाज के आये मरीजों के परिजन तथा शहर में आए अन्य लोगों को रहने के लिए अस्पताल परिसर में रैन बसेरा का निर्माण होगा. सरकार से इसकी स्वीकृति मिल गयी है. इस पर 86 लाख रुपये खर्च किये जायेंगे. ये निर्णय नगर परिषद के सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिया गया.

  • जिलाधिकारी आवास पर बैठक कर बाहर निकलते ही DPO गिरफ्तार, ...जानें क्या है मामला?

    मधुबनी : जिले के मधवापुर में गलत तरीके से बैक लॉग शिक्षक नियोजन करने के मामले में नगर थाने ने डीपीओ स्थापना राजेश कुमार सिन्हा को मंगलवार की देर शाम गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, डीपीओ को उससमय गिरफ्तार किया गया, जब वे जिलाधिकारी आवास पर अधिकारियों की बैठक के बाद बाहर निकले. बाहर निकलने के बाद नगर थानाध्यक्ष अरुण कुमार राय ने उन्हें गिरफ्तार किया. इसके बाद उन्हें थाने लाया गया और करीब एक घंटे तक मामले को लेकर पूछताछ की.

  • मधुबनी : फर्जी शिक्षक नियोजन में डीपीओ गिरफ्तार

    मधुबनी : मधवापुर में गलत तरीके से बैक लॉग शिक्षक नियोजन करने के मामले में नगर थाने ने डीपीओ स्थापना राजेश कुमार सिन्हा को मंगलवार की देर शाम गिरफ्तार कर लिया है.

  • मधुबनी के लौकही में आसमान से गिरा अजूबा पत्थर, इसमें हैं चुंबकीय गुण

    लौकही (मधुबनी) : लौकही के कौड़ियाही चौक के पास एक खेत में सोमवार को एक चुंबकीय पत्थर मिला है़ करीब 15 किलो वजन वाले इस पत्थर के बारे में स्थानीय लोगों का दावा है कि यह आसमान से गिरा है. लेकिन, किसी ने इसे गिरते हुए नहीं देखा़ पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है और फिलहाल इसे थाने में रखा गया है. जिस खेत से पत्थर को निकाला गया, वहां करीब तीन फुट को गड्ढा बन गया है. थानाध्यक्ष अरविंद कुमार ने बताया है कि पत्थर के आसमान से गिरने की बात स्थानीय लोग बता रहे हैं. इसमें हल्का चुंबकीय गुण भी है. इसे जांच के लिए भेज दिया जायेगा.

  • कौड़ियाही चौक के पास मिला अजूबा पत्थर

    यहां के कौड़ियाही चौक के पास एक खेत में सोमवार को मिले एक चुंबकीय पत्थर ने लोगों को आश्चर्य में डाल रखा है. करीब 15 किलो वजन वाले इस पत्थर के बारे में स्थानीय लोगों का दावा है कि यह आसमान से गिरा है. दावे के समर्थन में दो लोग सामने भी आये हैं. पुलिस ने इसे जब्त कर लिया है और फिलहाल इसे थाने में रखा गया है. जिस खेत से पत्थर को निकाला गया, वहां करीब तीन फुट को गड्ढा बन गया है.

  • एनएच की मरम्मत की मांग को ले ग्रामीणों ने किया जाम

    प्रखंड के बेता परसा पंचायत के पिपरौन टोला निवासी दर्जनों ग्रामीणों ने मंगलवार की सुबह निर्माणाधीन एनएच 104 को जाम कर संवेदक व स्थानीय विधायक के विरुद्ध प्रदर्शन व विरोध में नारेबाजी की. आक्रोशित ग्रामीणों का आरोप है कि पिपरौन से फुलहर गांव तक एनएच गड्ढे में तब्दील हो गया है. उक्त मार्ग से गुजरने के क्रम मे कई राहगीर गिरकर घायल हो गए है. गड‍्ढ़े में घुटने भर से अधिक जलजमाव हो गया है. जहां छोटे छोटे बच्चे को डूबने की स्थिति बनी हुई है.

  • टमाटर 100 रुपये प्रतिकिलो व देसी परवल पहुंचा "120

    हरी सब्जियों की कीमत आसमान छू रही है. कीमत पर कोइ नियंत्रण नहीं है या कोई रेट निर्धारित नहीं रह गया. जहां जैसा ग्राहक मिला, दुकानदार रेट लगा दिया जाता है. बाजार में सब्जी कम हो गया है. ऐसे मे हरी सब्जी लोगों की थाली से गायब होता जा रहा है. लोग विकल्प वाले सब्जी जैसे मटर, राजमा, सोया

  • बाढ़ प्रभावित 18 प्रखंडों में लगे 39 मेडिकल कैंप

    जिला में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बाढ़ से पीड़ित लोगों के लिए मेडिकल कैंप सहित प्रभावित प्रखंडों में सामग्रियों का वितरण किया गया है. विदित हो कि जिला के 18 प्रखंडों के 547 गांव बाढ़ से प्रभावित है. जिसकी चपेट में 13 लाख 73 हजार लोगों के प्रभावित होने की सूचना है.

  • मधुबनी : कमला तटबंध टूटने से काफी क्षति : संजय झा

    दरभंगा व मधुबनी के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक दरभंगा/मधुबनी : जल संसाधन मंत्री संजय झा ने शनिवार को दरभंगा व मधुबनी जिलों में बाढ़ के बचाव के लिए चल रहे कार्यों की समीक्षा की. मंत्री ने दरभंगा में इंजीनियरों को सभी तटबंधों की सुरक्षा सुनिश्चित करने को कहा. उन्होंने कहा कि कमला बलान तटबंध के टूटने से जान-माल की काफी क्षति हुई है. शनिवार को दरभंगा परिसदन में मंत्री ने जल संसाधन विभाग/बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल के अभियंताओं के साथ तटबंधों की सुरक्षा को लेकर बैठक की.

  • प्लेटफाॅर्म एक का विस्तार यात्रियों को होगी सुविधा

    देर से ही सही आखिरकार रेलवे ने प्लेट फार्म नंबर एक का रेलवे द्वारा विस्तार शुरू कर दिया गया है. प्लेटफार्म के विस्तार होने से यात्रियों को काफी सुविधा होगी. प्लेटफार्म के विस्तार से सबसे अधिक राहत स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट एक्सप्रेस के यात्रियों को होगी. साथ ही इन यात्रियों को फुट ओवरब्रिज पार करने से भी निजात मिलेगी.

  • वार्ड नंबर 22 की पार्षद की सदस्यता बरकरार

    नगर परिषद वार्ड नंबर 22 की पार्षद शबनम आरा की सदस्यता बरकरार रहेगी. वादी सईदा खातून के परिवाद पत्र पर राज्य निर्वाचन आयुक्त द्वारा सुनवाई के बाद निरस्त कर दिया. करीब एक साल से चले आ रहे कयासों पर विराम लग गया. वादी द्वारा लगाये गये आरोप के विरुद्ध साक्ष्य प्रस्तुत नहीं किया जा सका.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से आठ वर्षीय बच्चे की मौत

    प्रखंड के सेलरा गांव में एक आठ वर्षीय बालक की बाढ़ के पानी में डूबने से मृत्यु हो गई. मिली जानकारी के अनुसार सेलरा गांव के बिंदे पासवान का 8 वर्षीय पुत्र गंगा कुमार पासवान बीते गुरुवार की शाम शौच के लिए कमला नदी के किनारे गया था.

  • बिजली समस्या को लेकर ग्रामीणों ने किया हंगामा

    पावर स्टेशन क्षेत्र के लोग तीन माह से बिजली समस्या से जुझ रहे है. बिजली समस्या को लेकर रामपट्टी फीडर के राघोपुर बलाट के ग्रामीणों ने पावर स्टेशन पर हो हंगामा किया. स्थानीय मोहन सिंह, दयाशंकर मंडल, प्रदीप मंडल, इंद्रजीत मंडल, नीरज मंडल के अलावा कई लोगों ने बताया कि लगातार चौबीस घंटे से बिजली नहीं मिलने से लोग गर्मी से परेशान हो गये है.

  • झंझारपुर में बाढ़ के पानी से खाद व चावल बर्बाद

    जयनगर, झंझारपुर में आयी बाढ़ से कई कारोबारी कंगाल हो गये हैं. किसी का चावल का गोदाम पानी के कारण बर्वाद हो गया तो किसी का खाद बीज का दुकान ही इसमें तबाह हो गया. रातोंरात लाखों का नुकसान हो गया. जयनगर के बेला बांध के समीप जिले के प्रसिद्ध खादबीज विक्रेता विजय कुमार यादव का खाद व दवा की दुकान पानी में बह गयी. खाद गोदाम का हाल यह है कि पानी में बोरा मे बंद खाद पूरी तरह गल गया अब खाली बोरा ही बचा है.

  • बेनीपट्टी में घुसा पानी गेहुंमा का जलस्तर बढ़ा

    उत्तर बिहार के कुछ जिलों में बाढ़ की स्थिति अब भी गंभीर बनी हुई है. कई जगहों पर बाढ़ का पानी नये इलाकों में प्रवेश कर रहा है. वहीं, पश्चिम व पूर्वी चंपारण में पानी कम होने लगा है. बाढ़ के पानी में डूबने से गुरुवार को छह लोगों की मौत हो गयी,

  • बिना कम्युनिटी शौचालय बनाये ही कर दिया शहर को ओडीएफ

    भले ही नगर परिषद द्वारा स्वच्छ भारत मिशन के तहत वार्डों को ओडीएफ घोषित कर दिया गया हो. पर खुले में शौच से अब तक शहर को निजात नहीं मिल सका है. शहर के वार्डों में अभी भी खुले में शौच को जाने को लोग मजबूर हैं. दो अक्टूबर 2018 को शहर को ओडीएफ घोषित कर दिया गया.

  • मारपीट में सात दोषी करार 20 को सजा पर सुनवाई

    कर्ज के रूप में दिए रुपये मांगने को लेकर हुए मारपीट मामले को लेकर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय नवीन कुमार चौधरी के न्यायालय में सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के बहस सुनने के बाद आरोपी राजनगर थाना क्षेत्र के गौसनगर निवासी देबू महतो, ब्रह्मदेव महतो, संजीव, रा

  • तीन थानाध्यक्षों को नोटिस एक का वेतन काटने का निर्देश

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्ण मुरारी शरण ने योगदान लेते ही मामलों को गंभीरता से लेना प्रारंभ कर दिया है. अपने योगदान के पहले ही दिन जमानत आवेदन में थाना द्वारा डायरी समय से नहीं भेजने पर तीन थानाध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

  • बच्चों के भरण-पोषण का वादा कर महिला से किया दुष्कर्म, दो साल से बिहार के मधुबनी में रह रहा था पति

    नोएडा/मधुबनी : उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक महिला से दुष्कर्म के आरोप में थाना सेक्टर 49 में एक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है. आरोपित व्यक्ति ने महिला के बच्चों का भरण-पोषण का वादा कर उसे अपनी हवस का शिकार बनाया. मामले के बारे में थाना प्रभारी ने बताया कि सेक्टर 34 स्थित एक स्कूल में काम करने वाली महिला ने एक व्यक्ति के खिलाफ बलात्कार का मामला दर्ज कराया है.

  • महाराजी बांध तीन जगह टूटा

    उत्तर बिहार में बाढ़ का पानी धीरे-धीरे कम हो रहा है. हालांकि, कई स्थानों पर निचले इलाकों में पानी प्रवेश करने से लोगों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. सीतामढ़ी में पानी कम होने से लोगों को राहत मिली है. हालांकि अब भी जिले के चार प्रखंडों का संपर्क भंग है. दरभंगा के निचले हिस्सों में पानी प्रवेश कर रहा है.

  • एक माह पहले रिहा अपराधी बालाजी का पानी में मिला शव

    जिले में अपराध का पर्याय बन चुके बालाजी मिश्रा का अंत हो गया है. बुधवार को दरभंगा जिला के सिंहवाड़ा से बालाजी मिश्रा का पानी में उपलाता शव मिला है. लोगों ने इसकी सूचना थाना पुलिस को दी. जिसके बाद शव की तलाशी में पहचान पत्र के आधार पर शव की शिनाख्त दुर्दांत अपराधी बालाजी मिश्रा के रूप में की गयी है.

  • वार्ड आठ की प्रोफेसर कॉलोनी में जलजमाव से परेशानी

    वार्ड नंबर 8 के प्रोफेसर कॉलोनी में जल जमाव से लोग परेशान हैं. हल्की बारिश से पूरा कॉलोनी लबालब हो जाता है. सड़क पर पानी के साथ लोगों के घरों में भी पानी चला जाता है. प्रत्येक वर्ष लोग घर छोड़ने को मजबूर हो जाते है. स्थानीय निवासी डा. प्रेम कुमार बैरोलिया ने बताया कि लोग शौक से मकान बनाये है.

  • कांवरियों की सुविधा को लेकर चर्चा

    पवित्र सावन माह को लेकर मदनेश्वर स्थान परिसर में बुधवार को शांति समिति की बैठक हुई. बैठक का आयोजन श्रावणी मेला में कांवरियों को हर तरह की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए किया गया. विदित हो कि श्रावणी मेला के अवसर पर जलाभिषेक के लिए हजारों की संख्या में कांवरिये हर सोमवार को पहुंचते हैं.

  • जिला व सत्र न्यायाधीश ने दिया योगदान

    व्यवहार न्यायालय में जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर कृष्ण मुरारी शरण ने बुधवार को योगदान देते हुए न्यायिक कार्य प्रारंभ कर दिया. श्री शरण 23 वी बैंच के न्यायिक पदाधिकारी हैं. उनकी प्रथम नियुक्ति 1989 में व्यवहार न्यायालय भागलपुर में हुई थी. वे इससे पूर्व व्यवहार न्यायालय मधेपुरा में परिवार न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश के पद पर थे. उनको पदोन्नति देते हुए उच्च न्यायालय पटना द्वारा जिला एवं सत्र न्यायाधीश बनाया गया है.

  • मधुबनी : महिला ने ट्रेन में दिया बच्ची को जन्म

    मधुबनी : राजेंद्र नगर जयनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस के शौचालय में एक महिला का प्रसव हो गया. ट्रेन को स्टेशन पर लगभग 10 मिनट तक रोका गया. सहयात्री व महिला रेलकर्मियों ने महिला को ट्रेन से उतारा. इसके बाद उसे 102 एंबुलेंस की सहायता से सदर अस्पताल भेजा गया. फुलपरास के सिसबाईर निवासी राम बालक राय अपने परिवार के साथ समस्तीपुर से इंटरसिटी से लौट रहे थे. इस बीच उसकी पत्नी ने ट्रेन के ही शौचालय में एक बच्ची को जन्म दिया. जच्चा बच्चा सुरक्षित बताये गये हैं.

  • मधुबनी में टूटा महाराजी बांध, दरभंगा-सीतामढ़ी रेल खंड पर परिचालन ठप

    मधुबनी/सीतामढ़ी/दरभंगा/भागलपुर : नेपाल की बारिश से उफनाई नदियों का पानी नये इलाकों में फैलने के साथ-साथ तटबंधों को भी तोड़ना शुरू कर दिया है. मधुबनी और दरभंगा में तटबंधों को अधिक नुकसान हो रहा है.

  • मधुबनी में सात जगहों पर टूटा महाराजी बांध

    नेपाल की बारिश से उफनायी नदियों का पानी नये इलाकों में फैलने के साथ-साथ तटबंधों को भी तोड़ना शुरू कर दिया है. मधुबनी और दरभंगा में तटबंधों को अधिक नुकसान हो रहा है. मधुबनी के बेनीपट्टी अनुमंडल में अधवारा समूह की नदियों के दबाव से महाराजी बांध सात जगह टूट गया. बेनीपट्टी के नजरा में दो, अगरोपट्टी, रानीपु

  • बेनीपट्टी प्रखंड की बररी पंचायत के तीन सौ परिवार हुए बेघर

    हमेशा से ही कुत्ता अपने मालिक का वफादार माना जाता है. जब कभी मालिक परेशानी में फंसता है तो कुत्ता समय समय पर अपने मालिक के परेशानी मे सामने आता है. इन दिनों बेनीपट्टी के बररी पंचायत में बाढ़ की त्रासदी है. पूरा पंचायत बाढ़ से चारों ओर से घिर चुका है. लोगों को आने जाने का कोई साधन नहीं है.

  • आठ पंचायतों का सड़क संपर्क भंग

    प्रखंड क्षेत्र के रथौल पंचायत के दुरजोलिया गांव में पुरानी कमला के क्षतिग्रस्त हो जाने से जगवन पश्चिमी पंचायत, जगवन पूर्वी पंचायत एवं बलहा पंचायत के कई गांवों व स्कूलों में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है. साथ ही कई सड़कों पर पानी चढ़ गया है. नतीजतन कई सड़कें टूट जाने से यातायात बाधित हो गया है.

  • महाराजी बांध के टूटने से टापू में बदले कई गांव

    प्रखंड क्षेत्र के आधे दर्जन पंचायतों में बाढ़ की स्थिति भयावह हो गयी है. सोमवार की देर रात से अब तक प्रखंड के नदियों के तटबंध सात जगहों पर टूट गया है. जिससे आसपास के गांव व टोले देखते ही देखते टापू में तब्दील हो गया. लोग त्राहिमाम करने लगे. हजारों परिवार बेघर हो गये.

  • घौंस नदी का तटबंध पांच जगह टूटा

    नेपाल में हुई बारिश से उफनाई नदियों ने उत्तर बिहार के नये इलाकों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है. सोमवार को बेतिया, मोतिहारी, मधुबनी, सीतामढ़ी और दरभंगा के नये इलाकों में बाढ़ का पानी फैला ही, समस्तीपुर को कई इलाकों को अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया. पूर्वी चंपारण में कृष्णा नगर-हरदिया पुल के बह जाने से रक्सौल एनएच 28 पर पानी चढ़ गया है.

  • जलजमाव से बढ़ी परेशानी

    पिछले दिनों जिले में हो रही बारिश से जहां लोग बाढ से घिरे हुए है. वहीं शहर के लोग जल जमाव से परेशान हैं. प्राय: हर सड़क व मुहल्ला में पानी जमा है. बरसात पूर्व नालों की सफाई नहीं होने के कारण कहीं से पानी का निकासी नहीं हो रहा है. सबसे अधिक परेशान वार्ड 7 के लोग है. इस वार्ड के आदर्श नगर कॉलोनी, विनोदानंद झा कॉलोनी, पासवान टोला, महादलित बस्ती में जलजमाव से लोग परेशान है. इन मुहल्लों में घुटने भर पानी जमा है.

  • बीमार बच्चे की दवा के लिए तड़प रहा था पंकज

    खररख गांव का छोटा सा महादलित बस्ती है. इस गांव की आबादी करीब 30 परिवारों की है. इसी गांव का पंकज पासवान और उसकी पत्नी सोमवार को बदहाल दिख रहे थे. कभी पत्नी उठकर लोगों के पास जाता तो पंकज बच्चे के पास बैठा रहता, कभी पंकज उठ जाता तो उसकी पत्नी अपने बच्चे को लाचार आखों से देखती.

  • कमला, भूतही के तटबंध टूटे, नये इलाकों में पानी

    मधुबनी/मोतिहारी/सीतामढ़ी/दरभंगा : नेपाल में अधिक बारिश के कारण उत्तर बिहार की नदियां उफान पर हैं. नदियों के बढ़ रहे जलस्तर का प्रभाव अब तटबंधों पर दिखने लगा है. दरभंगा, मधुबनी, मोतिहारी और सीतामढ़ी में शनिवार की देर रात से रविवार तक सात तटबंध टूट गये. मोतिहारी में तिलावे नदी का तटबंध फुलवार और रोहिनिया गांव के बीच टूट गया. सीतामढ़ी के पुपरी में मरहा नदी का बिररवा तटबंध टूट गया.

  • एक ही बारिश में उफनाया नाला पानी से लबालब हो गया शहर

    गुरुवार की रात जिले में झमाझम बारिश से लोगों में खुशी व्याप्त है. कृषि विभाग से मिली जानकारी के अनुसार करीब 102 एमएम बारिश रिकार्ड की गयी है. बारिश होने के बाद किसान खेती में जोर शोर से जुट गये हैं. कुल लक्ष्य 1 लाख 40 हजार हेक्टेयर में खरीफ फसल के विरुद्ध अब तक करीब 20 फीसदी धान

  • सड़क व गलियों में जलजमाव से परेशानी

    पिछले दो दिन से रुक रुक कर हो रही बारिश के कारण हर के कई मुहल्ला में सड़क पर तो पानी लग गया है. पर अब तक वाटर लेवल में किसी प्रकार का सुधार नहीं हो सका है. जिस कारण अब भी शहर में पेय जल संकट पूर्व की तरह ही बरकरार है. आज भी लोगो को दूर दराज से ही पानी लाना पड़ रहा है. बारिश होने के बाद भी शहरी क्षेत्रो में पानी के लेयर में सुधार नहीं हुआ है. जिस कारण शहर के बुद्धनगर कॉलोनी,तिरहुत कॉलोनी,रामचौक, ऑफिसर कॉलोनी में अभी भी चापाकल सही तरीका से पानी नही दे रहा है.

  • ट्रेनों के देरी से पहुंचने से लोगों को हो रही समस्या

    जयनगर दरभंगा रेल खंड पर लंबी दुरी के ट्रेनों का विलंब परिचालन शुक्रवार को भी हुआ. जिस क्रम में अमृतसर जयनगर शहीद एक्सप्रेस गुरुवार को तय समय रात्रि 11.45 से 9 घंटा विलंब होकर शुक्रवार की सुबह 9 बजे पहुंची. विलंब परिचालन के कारण जयनगर अमृतसर शहीद एक्सप्रेस तय समय सुबह 7.57 से 4.30 घंटा विलंब से खुली.

  • कमला बलान उफनाई, खतरे के निशान से ऊपर बह रहा पानी

    बीती रात झमाझम बारिश से कमला बलान नदी के जलस्तर में लगातार वृद्धि हो रही है. झंझारपुर आरएस स्थित कमला बलान नदी सड़क सह रेल पुल पर बने मापी स्थल पर जलस्तर खतरा निशान को पार कर करीब डेढ़ मीटर ऊपर चला गया है. शुक्रवार दोपहर 3:41 मिनट में जलस्तर 51.70 मीटर पर बह रहा था.

  • घरों में घुस रहा बारिश का पानी

    बीते तीन दिनों से रूक रूक कर जिले भर में हो रही बारिश से जहां लोगों में खुशी व्याप्त है. वहीं शहर के लोग परेशान हैं. शहर के कई मुख्य सड़कों व मुहल्ला में जल जमाव से लोग परेशान है. नगर परिषद द्वारा जल निकासी का हर प्रयास विफल हो रहा है. गौरतलब हो कि पिछले 20 दिनों में जल जमाव को लेकर

  • लोग तरस रहे पानी को, बन रहा स्मार्ट सिटी का प्लान

    शहर को स्मार्ट सीटी बनाने की दिशा में नगर परिषद ने कवायद शुरू की है. पर स्मार्ट सीटी बनाने में कई चुनौतियां है. जिसे पूरा करने में वर्षों लग सकते है. हालांकि पिछले दिसंबर माह से नगर परिषद द्वारा इस दिशा में लगातार पहल किया जा रहा है. पर अब तक नप को सफलता नहीं मिल सकी है.

  • 80 वर्षीय वृद्धा से दुष्कर्म आरोपित गिरफ्तार

    मानवता को शर्मसार करते हुए एक 80 वर्षीय वृद्ध महिला के साथ 20 वर्षीय युवक द्वारा दुष्कर्म कर जान से मारने की कोशिश किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. महिला द्वारा शोर मचाने के बाद आरोपी को परिजनों द्वारा पकड़ लिया गया. जिसके बाद स्थानीय चौकीदार ने थाना को सूचना दी. परिजनों ने आरोपी युवक को थाना को सौंप दिया है. इस संबंध में पीड़ित बुजुर्ग महिला की बहू ने मारने तथा दुष्कर्म के मामले में अंधराठाढी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी.

  • जनसंख्या वृद्धि दर िचंता का िवषय, रोक लगाना जरूरी

    विश्व जनसंख्या दिवस पर आयोजित परिवार कल्याण मेला का उद्घाटन सीएस डा़ मिथिलेश झा ने किया. अवसर पर सीएस ने कहा कि राज्य का कुल प्रजनन दर 3.4 है जो देश में सर्वाधिक है. जबकि गर्भ निरोधक प्रचलन दर मात्र 23.2 है. जो राष्ट्रीय औसत 47.08 से आधा है. वहीं अनमेर नीड 21.2 है जो राष्ट्रीय औसत 12.3 से लगभग दो गुणा है. यह चिंता का विषय है. सीएस ने कहा कि जनसंख्या वृद्धि िचंता का विषय है, इस पर रोक लगाना जरूरी है.

  • पेयजल संकट दूर करने के लिए खरीदे जायेंगे 15 स्टील टैंकर

    शहर में भवन निर्माण के लिए नक्सा पास कराने के तिथि के एक वर्ष पूरा होने पर होल्डिंग कायम कराना होगा. चाहे भवन का निर्माण हुआ या नहीं हुआ हो. यह निर्णय नगर परिषद सशक्त स्थायी समिति ने लिया है. बुधवार को मुख्य पार्षद सुनैना देवी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कुल सात प्रस्ताव पर चर्चा के बाद

  • बिजली विभाग के सहायक अभियंता का हुआ स्थानांतरण

    बिजली विभाग के सहायक अभियंता गौरव कुमार का स्थानांतरण मधुबनी से दरभंगा डिविजन में कर दिया गया है. इनके स्थान पर राकेश कुमार को मधुबनी डिविजन का सहायक अभियंता बनाया गया है.

  • डीजल-पेट्रोल की कीमत बढ़ने पर पुतला फूंका

    डीजल पेट्रोल के बढ़ते दाम के खिलाफ अखिल भारतीय किसान कांग्रेस के सदस्यों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला दहल कर बैल गाड़ी के साथ थाना मोड़ पर प्रदर्शन किया. इस अवसर पर आयोजित सभा में जिला किसान कांग्रेस के अध्यक्ष अशोक प्रसाद ने कहा कि बिहार सरकार और केंद्र सरकार किसान विरोधी सरकार है. किसानों के हित के लिए सरकार कुछ नहीं कर रही है.

  • हरी सब्जी के दामों में तेजी बरकरार

    हरी सब्जियों के दामों में आयी तेजी से घरेलू बजट बिगड़ गया है. वहीं थाली से हरी सब्जी गायब है. आलम यह है कि एक सप्ताह पूर्व तक 15 रुपये प्रति किलो बिकने वाला झिंगनी, नेनुआ, भिंडी वर्तमान में 30 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. यही हाल अन्य सब्जियों का भी है.

  • भाजपा की बैठक में तीन लाख नये सदस्य बनाने का लक्ष्य

    भाजपा जिला कार्यालय स्थित रामफल यादव सभागार में सदस्यता अभियान को लेकर जिलाध्यक्ष घनश्याम ठाकुर की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में जिलाध्यक्ष ने सभी मंडल सदस्यों प्रमुख तथा सह प्रमुखों को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल जिला में तीन लाख नये सदस्य बनने का लक्ष्य है. इसको समय से पूरा करने के लिये सभी को एकजुट होकर काम करना होगा.

  • घरों में बारिश का पानी घुसने से आक्रोश, लोगों ने जाम की सड़क

    शहर के वार्ड नंबर 7 के पुराने निजी बस स्टैंड के समीप महादलित बस्ती में लोगों के घरों में बरसात का पानी जमा हो गया. बस्ती के आक्रोशित दर्जनों लोगों ने मंगलवार को सड़क जाम कर दिया. जिसके कारण घंटों रेलवे स्टेशन से शंकर चौक जाने वाली सड़क जाम रहा. जिससे अफरा तफरी का माहौल रहा.

  • अपहरण मामले में आरोपित को सात वर्ष का कारावास

    बेल्हवार उच्च विद्यालय पढने जा रही 15 वर्षीय छात्रा की शादी की नीयत से अपहरण करने के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह उमाकांत यादव के न्यायालय में मंगलवार को सजा की बिंदु पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के दलील सुनने के बाद दोषी अभियुक्त खजौली थाना क्षेत्र के दोस्तपुर निवासी संजय कुमार साह को सात सात वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनायी है.

  • अब जमीन रजिस्ट्री के दौरान ही हो जायेगी दाखिल खारिज की प्रक्रिया

    जमीन के दाखिल खारिज के लिये अंचल कार्यालय का चक्कर काटने से अब जमीन मालिक को निजात मिल जायेगा. इस दिशा में विभाग ने पहल शुरू कर दिया है. अब निबंधन के साथ ही अब क्रेता को दाखिल खारिज भी हो जायेगा.

  • लखनौर बीडीओ पर निलंबन व विभागीय कार्रवाई की अनुशंसा

    लखनौर बीडीओ को काम में लापरवाही बरते जाने व उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना करना मंहगा पड़ा. इस मामले को लेकर डीएम ने ग्रामीण विकास विभाग के सचिव को लखनौर बीडीओ को निलंबित करते हुए विभागीय कार्रवाई प्रारंभ करने की अनुशंसा की है. डीएम ने नल जल योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना सहित अन्य योजना में बीडीओ द्वारा लापरवाही बरते जाने का आरोप लगाया है.

  • वार्ता के बाद कार्य पर लौटे एंबुलेंसकर्मी

    102 एंबुलेंस कर्मियों का कार्य बहिष्कार मंगलवार पांचवें दिन राज्य कमिटी के निर्णय के आलोक में एंबुलेंस कर्मियों द्वारा कार्य बहिष्कार को स्थगित करते हुए कार्य पर लौटने की सहमति बनी. वहीं मंगलवार को भी प्रसव के लिए आने वाली गर्भवती व प्रसव के बाद डिस्चार्ज होने वाली प्रसूता के परिजनों द्वारा निजी भाड़े की वाहन से घर वापस ले जाया गया.

  • घरेलू विवाद में पति बना हैवान, कुदाल से काटकर पत्नी को मार डाला

    मधुबनी : बिहार के मधुबनी में खजौली थाने की सुक्की पंचायत के हथियाही गांव में मंगलवार को अहले सुबह राजीव साह ने अपनी पत्नी घुरनी देवी (32) की कुदाल से सिर पर प्रहार कर हत्या कर दी. राजीव ने पत्नी की हत्या के बाद मां एवं पुत्री को भी जान से मारने की धमकी दी. घटना की वजह पारिवारिक कलह बताया गया है. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंचे खजौली थानाध्यक्ष रामचंद्र चौपाल व पुलिस इंस्पेक्टर ब्रह्मदेव सिंह ने घटना का जायजा लिया. ग्रामीणों से राजीव साह के आम के बगीचा में छिपे होने की सूचना मिलने पर पुलिस ने खदेड़ कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • कीचड़मय हुईं सड़कें, जलजमाव से पैदल चलना भी हुआ मुश्किल

    मानसून की पहली बारिश ने ही नगर परिषद की सफाई व्यवस्था की पोल खोल दी है. रविवार की देर रात शुरू हुई बूंदाबांदी सोमवार को दिन के 12 बजे तक जारी रहने से व तकरीबन एक घंटे तक हुई झमाझम बारिश शहर को नारकीय बना डाला है. बारिश होने से भीषण गर्मी से लोगों को राहत तो मिली, लेकिन शहर में जगह-जगह जल जमाव की स्थिति उत्पन्न होने से शहर के लोग मुश्किलों से घिर गये हैं. शहर के अधिकांश सड़कों व मुहल्ला में पानी जमा हो गया है.

  • वाहन की ठोकर से क्षतिग्रस्त हुआ पोल, बिजली आपूर्ति बाधित

    सोमवार की सुबह इमरजेंसी फीडर में निधी चौक के नजदीक एक अज्ञात वाहन की ठोकर से बिजली पोल क्षतिग्रस्त हो गया. जिससे सोमवार की सुबह 5 से 9 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही. वहीं कोशी फीडर में दो जगह पर इंश्यूलेटर पंचर होने के कारण लगभग 6 घंटें तक लाइन बाधित रही. बिजली विभाग के

  • एंबुलेंस कर्मियों का कार्य बहिष्कार जारी, मरीजों की बढ़ीं मुश्किलें

    102 एंबुलेंस कर्मियों का कार्य बहिष्कार सोमवार को चौथे दिन भी जारी रहा. कर्मियों के कार्य बहिष्कार के कारण मरीजों को 102 एंबुलेंस सेवा का लाभ नहीं मिल पाया. जिसके कारण प्रसव कक्ष से डिस्चार्ज किये गये 11 प्रसूता को निजी भाड़े के वाहन से अस्पताल से घर जाना पड़ा. वहीं सोमवार को 10 गर्भवती महिलाएं भी निजी वाहन से ही प्रसव के लिए घर से अस्पताल आयीं.

  • छापेमारी में 33 सौ रुपये व दो किलोग्राम गुटखा जब्त

    कोटपा कानून के तहत सोमवार को शहर में जिला पुलिस प्रशासन व नगर परिषद प्रशासन ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. जिसमें 25 दुकानों से 33 सौ रुपये जुर्माना वसूल की गयी. साथ ही करीब 2 किलो ग्राम गुटखा जब्त किया गया. वहीं सार्वजनिक स्थल में धूम्रपान करते हुए एक युवक से दो सौ रुपये जुर्माना वसूल की गयी.

  • स्कार्पियो व पिकअप की टक्कर में दो लोग घायल

    स्थानीय थाना के जगदंबा पेट्रोल पंप के समीप एसएच मुख्य सड़क पर तेज रफ्तार से आ रहे स्कार्पियो और पिक अप वैन की टक्कर हो जाने का मामला सामने आया है.

  • मधुबनी में पूर्व मुखिया के पति की हत्या एसएसबी के नौ जवानों पर एफआइआर

    लदनियां (मधुबनी) : बेलाही पंचायत के पूर्व मुखिया पति विशेश्वर यादव की हत्या कर दी गयी है. रविवार की सुबह शव थाना से करीब ढाई किलोमीटर पूरब एन एच 227 में त्रिशूला नदी पुल से उत्तर मिला है. परिजनों ने हत्या का आरोप मझौली कैंप के एसएसबी के नौ जवानों पर लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है. इधर शव मिलने के बाद आक्रोशित लोगों ने दिन भर सड़क जाम रखी. देर शाम लदनियां बाजार में सब्जी की खरीदारी करने आये दूसरे कैंप के एसएसबी जवान को आक्रोशित लोगों ने बुरी तरह से पीटा. बाद में पुलिस ने एसएसबी जवान को अपनी सुरक्षा में लेकर थाने पर लायी.

  • कार की ठोकर से बाइक पर सवार शिक्षक की हुई मौत

    भैरवस्थान थाना क्षेत्र के समिया एनएच-57 के समीप एक अनियंत्रित कार बाइक से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. जिसमें बाइक सवार 45 वर्षीय बीआरसीसी शिक्षक की मौत हो गयी. वहीं, एक शिक्षक गंभीर रूप से घायल हो गये. हालांकि, स्थानीय लोगों के सहयोग से पुलिस ने तत्काल दोनों को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया.

  • अपराधियों ने हवलदार के खाते से उड़ाये एक लाख 25 हजार रुपये

    साइबर अपराधियों ने सीआइएसएफ पारा मिलिट्री में हवलदार पद पर कार्यरत तरडीहा गांव निवासी कृष्ण कुमार झा के खाते से एक लाख 25 हजार रुपये उड़ा लिया़ घटना 2 जुलाई की बतायी गयी है़ घटना को लेकर कृष्ण कुमार झा ने मधेपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • डकैती व फायरिंग मामले में दो धराये

    बेल्हवार गांव में हुई डकैती मामले में पुलिस ने कलुआही थाना क्षेत्र के नरार कोठी निवासी शिवकुमार पासवान को उनके ससुराल ठीका क्योटा से गिरफ्तार किया है.

  • बाइक चोर गिरोह का खुलासा तीन बाइक के साथ चार धराये

    पुलिस ने छापेमारी कर मोटरसाईकिल चोर गिरोह का खुलासा किया है. पुलिस ने इस मामले में चार चोर के साथ चोरी के तीन बाईक व मास्टर की भी बरामद किया है.

  • सर्पदंश के मरीज के परिजन से कर्मी ने की मारपीट

    सदर अस्पताल में अब बाहरी व्यक्ति पहले तो चिकित्सक के साथ मिलकर मरीजों का इलाज करते हैं. मरीज के साथ कहासुनी होने पर उनके साथ मारपीट करते हैं और जब बात अस्पताल प्रबंधन तब पहुंचती है तो प्रबंधन यह कह कर अपना पल्ला झाड़ लेते हैं कि कथित तौर पर मारपीट करने वाला कर्मी अस्पताल का नहीं हैं.

  • दुष्कर्म मामले में एक को 10 वर्ष की कैद

    अररिया संग्राम ओपी थाना क्षेत्र के सपहा टोल में भैंस चरा रही नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के मामले में दोषी अभियुक्त उक्त गांव के ही श्रीकांत महतो को 10 वर्ष कारावास की सजा हुई है. उक्त फैसला त्वरित न्यायालय प्रथम के न्यायाधीश विनय कुमार सिंह के न्यायालय में शुक्रवार को हुई सजा पर दोनों पक्षों के बहस के बाद सुनायी. न्या

  • वेतन नहीं मिलने के कारण नप कर्मियों ने की हड़ताल

    पिछले दस महीनों से वेतन नहीं मिलने सहित अन्य मांगों को लेकर नगर परिषद कर्मियों ने शुक्रवार को हड़ताल पर चले गये. लोकल बॉडी नगर परिषद कर्मचारी संघ एवं सफाई मजदूर संघ के बैनर तले नप कर्मी कार्यालय के मुख्य द्वारा पर बैठ गए. इस दौरान नप प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. कार्यपालक पदाधिकारी से वार्ता के बाद हड़ताल समाप्त हुआ.

  • 102 एंबुलेंस कर्मी की हड़ताल से मरीजों को नहीं मिली सुविधा

    जिले के सभी 102 एम्बुलेंस कर्मी अपनी मांग को लेकर शुक्रवार को कार्य बहिष्कार कर अस्पताल परिसर में शांतिपूर्ण ढंग से प्रदर्शन किया. जिस कारण शुक्रवार को मरीजों को 102 नंबर का एंबुलेंस सुविधा नहीं मिल सका. एंबुलेंस संघ के सदस्य राजीव कुमार झा ने बताया कि ठेका कंपनी पिछले दो साल से कर्मचारियों का शोषण कर रही है.

  • शहर में भीषण जाम, एक किमी की दूरी तय करने में लगे दो घंटे

    शहर के विभिन्न मुख्य सड़कों पर शुक्रवार को जाम के कारण शहर वासी परेशान रहे. तेज धूप में सड़कों पर लोग जाम के कारण घंटों खड़े रहे. ना तो ट्रैफिक पुलिस और न ही नगर थाना की पुलिस जाम से निजात दिलाने में सफल रहे.

  • सात निश्चय में शिथिलता बरतने से डीएम नाराज

    सात निश्चय योजनाओं के प्रगति को लेकर समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता जिलाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने किया. बैठक में पंचायती राज पदाधिकारी किशोर कुमार, समेत सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के जिला कोर्डिनेटर उपस्थित थे.

  • एक लाख नकद सहित करीब छह लाख के जेवरात की लूट

    राजनगर थाना के बेल्हबार गांव में सेवानिवृत शिक्षक योगेंद्र चौधरी के घर बीते बुधवार की रात हथियारो से लैश डकैतों ने भीषण डाका डाला है. करीब बीस की संख्या में आये अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया. इस दौरान अपराधियों ने धारदार हथियार से गृह स्वामी के दामाद को बुरी तरह घायल कर दिया है. घटना के दौरान कई नकाबपोश थे तो कइ अपने चेहरे को खुला रखे थे. बताया जा रहा है कि अपराधी डाकेजनी करने के बाद लोगों व पुलिस को आते देख पैदल ही खेत के रास्ते भाग निकले.

  • शटर तोड़ आभूषण की चोरी, बम फोड़ा

    राजगनगर थाना क्षेत्र के भगवानपुर गांव में बीते बुधवार की शाम संतोष गुप्ता के मकान में स्थित जेवर की दुकान का शटर तोड़कर अज्ञात अपराधियों ने 24 हजार मूल्य के सोने व चांदी के जेवर लूटकर फरार हो गये. मिली जानकारी के अनुसार रात के तकरीबन 1.30 बजे शटर की कुंडी तोड़कर दो युवक दुकान के अंदर प्रवेश कर लॉकर तोड़ने लगे.

  • अपहरण मामले में एक दोषी करार, 9 को सजा का एलान

    शादी की नीयत से अपहरण के मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह उमाकांत यादव ने खजौली थाना क्षेत्र के दोस्तपुर निवासी आरोपी संजय कुमार साह को दफा 363 एवं 366(ए) भादवि में दोषी करार किया है. सजा के बिंदु पर सुनवाई नौ को होगी. अपर लोक अभियोजक जगदीश प्रसाद या

  • छोटे पुत्र को दारोगा बनाने का सपना रह गया अधूरा

    थाना क्षेत्र के सेलिबेली पंचायत के राधाकांत गांव निवासी सैप जवान सियाराम महतो (52) की अपराधियों ने मंगलवार की देर रात गोली मार कर हत्या कर दी. घटना गया जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में हुई. देर रात मृतक के परिजनों को सैप में ड्यूटी करने वाले उनके साथी ने फोन पर घटना की जानकारी दी. मौत की खबर फैलते ही गांव में मातम छा गया है. घटना की जानकारी होते ही मृतक के परिजन घटनास्थल के लिए रवाना हो गये.

  • पानी के लिए हाहाकार, एक चापाकल के सहारे पूरी बस्ती

    दिन के करीब दो बज रहे थे. तेज धूप, सरिसवपाही के घंटी टोल निवासी नेंगर साह दास जी दिव्यांग हैं. कहीं आने जाने के लिये इनके पास ट्राई साइकिल ही एक मात्र जरिया है. इसी के सहारे ये गांव में घूमते हैं. कुछ दिन पहले तक परिवार के लोग इन्हें हर काम में सहयोग करते थे.

  • कोलकाता से 14 लाख रुपये चोरी कर भागा युवक पकड़ाया

    कोलकाता के सेठ बसंत कसेरा के यहां ड्राइवरी कर रहा युवक सेठ के घर से चोरी कर 14 लाख रुपये की चोरी कर भाग निकला. वह युवक पुलिस के हत्थे चढ़ गया. सोमवार की देर शाम कोलकाता पुलिस के एसआई टौमी हाजरा के नेतृत्व में कोलकाता से चार वाहनों से आयी पुलिस ने अरेर पुलिस के सहयोग से तीन जगहों पर छापेमारी कर 11 लाख 48 हजार 5 सौ रुपये बरामद कर ली.

  • झंझारपुर में तेज बुखार से एक बच्ची की मौत

    तेज बुखार से एक बच्ची की मौत हो गयी है. बच्ची की मौत इलाज के क्रम में डीएमसीएच ले जाने के क्रम में हो गई. परिजनों ने चमकी बुखार बताया है तो चिकित्सक ने पंजी में हाई फीवर लिखा है. मृत बच्ची अंधराठाढ़ी प्रखंड के रखवारी गांव निवासी बच्चा सदाय की 10 वर्षीय पुत्री सीता कुमारी थी.

  • रहिका में ऑटो ने युवक को मारी ठोकर, मौत

    एनएच 105 स्थित रहिका विद्यापति चौक पर सोमवार की अहले सुबह सड़क पार करने के क्रम में ऑटो की ठोकर से एक युवक की मौत हो गयी. युवक रहिका गांव का रहने वाला विनोद साह था. रहिका विद्यापति चौक पर वह चाय-नाश्ते की दुकान चलाता था. दुर्घटना में युवक का छोटा भाई राजेश साह भी घायल हो गया.

  • व्यापारियों को राहत नहीं, ट्रेनों के ठहराव में एक मिनट का इजाफा

    रेलवे द्वारा एक जुलाई को ट्रेनों के परिचालन समय में मामूली उलट फेर की गई. लेकिन इसके बाद भी ट्रेनों का ठहराव तीन मिनट ही हो सका. जिससे थोक व्यापारियों को कोई राहत नहीं मिली.

  • सदर अस्पताल में अल्ट्रा साउंड का संचालन शुरू

    डाक्टर्स डे के अवसर पर सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड का संचालन सोमवार को शुरू किया गया. सोमवार को डा. रमा झा द्वारा 8 मरीजों काे अल्ट्रासाउंड की सेवा दी गयी. विदित हो कि 25 जून 18 को आउट सोर्सिंग द्वारा किये जा रहे अल्ट्रासाउंड सेवा को बंद कर दिया गया.

  • राजनगर में महिला से 50 हजार छीने

    परिहारपुर - भगवानपुर मुख्यमार्ग पर स्टेट बैंक के एटीएम के निकट एक बाइक सवार एक महिला को पीछे से आकर नगद, पासबुक एवं मोबाइल रखे झोला छीन कर फरार हो गया. मिली जानकारी अनुसार बाबूबरही प्रखंड क्षेत्र के घंघौर निवासी रामशंकर राय के पत्नी पीएनबी राजनगर में 50 हजार रुपये निकाली.

  • नियोजित शिक्षकों की एकता से ही मिलेगा संपूर्ण वेतनमान

    शहर के उत्सव गार्डन में सोमवार को बिहार पंचायत नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ मूल का 13वां स्थापना दिवस सह जिला सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता संघ के जिलाध्यक्ष राजू यादव ने की. जबकि संचालन संघ के जिला प्रधान सचिव पवन कुमार चौधरी ने किया.

  • सड़क पर बिल्डिंग मैटीरियल रखने वालों पर होगी कारवाई

    शहर में सड़क पर बिल्डिंग मेटेरियल गिराने वाले पर कार्रवाई करने की बात हवा हवाइ बन कर रह गयी है. इस मामले में डीएम के आदेश पर भी पहल नहीं हो रहा है. नगर परिषद द्वारा अब तक ऐसे लोगों के खिलाफ कारवाई नहीं की जा सकी है और न ही जागरुकता के लिये ही किसी प्रकार की पहल की गयी है.

  • रोड सेफ्टी अभियान के तहत छात्रों का चयन

    बिहार शिक्षा परियोजना के अंतर्गत रोड सेफ्टी जागरुकता अभियान के लिए प्रत्येक महाविद्यालय से एक नोडल शिक्षक तथा चार रोड सेफ्टी अंबेसडर का चयन किया जा रहा है. इस संदर्भ में रामकृष्ण महाविद्यालय मधुबनी से डॉ राहुल मनहर, सहायक प्राध्यापक दर्शनशास्त्र विभाग तथा एनएसएस, एनसीसी अधिकारी का चयन किया गया है.

  • जांच अधिकारी ने क्लीनिक बंद करने का दिया प्रस्ताव

    राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के आयुष चिकित्सक डा. मधुवाला द्वारा बिना निबंधन के क्लीनिक में अवैध तरीके से महिलाओं का गर्भपात एवं सिजेरियन ऑपरेशन करने का जांच प्रतिवेदन जांच पदाधिकारी एसीएमओ डा. एसपी सिंह ने सीएस को सौंपा है. जांच अधिकारी ने डा. मधुबाला के उपर जनहित में विधि सम्मत कारवाई करते हुए तत्काल इनके क्लीनिक को बंद करने का अपना मंतव्य दिया है.

  • रामनाथ रमन बने अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष

    फुलपरास अधिवक्ता संघ का शनिवार को हुए चुनाव में अध्यक्ष पद के लिए एकबार फिर निवर्तमान अध्यक्ष रामनाथ रमन ने नागेश्वर यादव को छह मतों से पराजित कर दुबारा अध्यक्ष पद पर कब्जा जमा लिया.

  • 20 करोड़ से होगा आरसीसी पुल का निर्माण

    सांसद रामप्रीत मंडल व विधायक गुलजार देवी ने शनिवार को भेजा से भरगामा होते हुए झरबा गांव तक प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत निर्माणाधीन सड़क में भरगामा गांव स्थित कोसी नदी पर आरसीसी पुल का शिलान्यास किया. पुल का निर्माण 19 करोड़ 50 लाख की लागत से होगा. यह उच्च स्तरीय पुल 315 मीटर की दूरी में बनेगा.

  • हार्डवेयर दुकान का ताला तोड़ पांच लाख की चोरी

    झंझारपुर थाना क्षेत्र के चनौरगंज स्थित विपिन बिहारी रौशन हार्डवेयर की दुकान व उनके घर में बीते शुक्रवार की रात चोरों ने गैस कटर से पांच ग्रिल का ताला काट कर दो लैपटॉप सहित कुछ कपड़े व तकरीबन पांच लाख रुपये मूल्य के आभूषण की चोरी कर ली. इस संबंध में हार्डवेयर दुकानदार व गृहस्वामी वैद्यनाथ राउत ने पुलिस को आवेदन देकर चोरी की घटना की सूचना देते हुए कारवाई की मांग की है.

  • किसानों को जैविक खेती की दी गयी जानकारी

    भगवतीपुर पंचायत स्थित नाहर दुर्गा स्थान परिसर में किसान चौपाल का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य रूप से किसान रजिस्ट्रेशन, बीज वितरण, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना ,जैविक खेती, लघु सिंचाई योजना आदि विषयों पर चर्चा की गई. अवसर पर मुखिया सुनिता देवी ने किसानों से आग्रह किया कि किसान योजना का लाभ उठायें.

  • बिजली उपभोक्ताओं ने किया प्रदर्शन

    लचर विद्युत आपूर्ति से आक्रोशित प्रखंड के परसा उत्तरी एवं परसा दक्षिणी पंचायत से जुड़े विभिन्न गांव के बिजली उपभोक्ताओं ने शनिवार को घोघरडीहा पावर सब स्टेशन का घेराव कर प्रदर्शन किया. आक्रोशित ग्रामीण पंकज राय के नेतृत्व में मांग पत्र कनीय अभियंता की अनुपस्थिति में लेखापाल मो. वशीर को सौंपा.

  • लगन से बाजार में दुकानों पर ग्राहकों की भीड़

    विवाह, उपनयन, मुंडन, गृह प्रवेश आदि शुभ मुहुर्त के कारण बाजार की रौनक बढ़ी हुई है. कपड़ा दुकान, ज्वेलरी, रेडिमेट गार्मेंट आदि दुकानों में चहल पहल बढ़ी हुई है. लगन पर गरमी असर नहीं दिख रहा है. हालांकि लग्जरी गाड़ी, पिछले लगन की तूलना में बाजार में 50 फीसदी से अधिक की बिक्री बढ़ी है. इस बार महंगाई का भी असर नहीं देखा जा रहा है.

  • 30 को मधुबनी में बाल कलाकारों की महफिल

    पुरातन काल से ही सांस्कृतिक दृष्टिकोण से समृद्ध रहे मधुबनी जिले के कलाकारों ने सूबे व देश सहित दुनिया का ध्यान अपनी ओर आकृष्ट किया है. बात चाहे पेंटिंग के क्षेत्र की हो या फिर संगीत, परंपरागत लोक संस्कृति को संजोने की या आज के सिनेमाई चमक दमक की. कला के प्रत्येक विधाओं में यहां के प्रतिभावान कलाकारों ने अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज की है.

  • युवक की जांघ में घुसा बांस का नुकीला भाग, मौत

    मधेपुर से भेजा जाने वाली मुख्य पथ में नवादा गांव के समीप बाइक से जा रहे एक 30 वर्षीय युवक के जांघ में बांस का नुकीला भाग लग जाने से जख्मी होकर गिर गया. गंभीर हा

  • स्वच्छता निरीक्षक का वेतन रोका

    माॅनसून पूर्व शहरी क्षेत्र में साफ-सफाई तथा नालों की सफाई की कार्ययोजना नहीं दिये जाने तथा उच्चाधिकारी के आदेश के अवहेलना करने के कारण नगर परिषद के स्वच्छता निरीक्षक अनिल कुमार झा के मई एवं जून माह के वेतन पर रोक लगा दी गयी है.

  • घोघरडीहा के राजस्व कर्मचारी पर दर्ज होगी प्राथमिकी

    राजस्व कर्मचारी घोघरडीहा अंचल के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने अनुमंडल पदाधिकारी फुलपरास को दिया है. डीएम ने अपने निर्देश में कहा है कि अंचल अधिकारी घोघरडीहा के पत्र के आलोक में हरि नारायण साह राजस्व कर्मचारी घोघरडीहा अंचल ने वित्तीय वर्ष 2017-18 के लिए अंचल से कुल 15 मालगुजारी रसीद के जिल्द प्राप्त किया था.

  • उपभोक्ताओं ने जाग कर बितायी रात

    बिजली की लो वोल्टेज के कारण बुधवार की रात कोसी फीडर के उपभोक्ता को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. कोसी फीडर केआरके कॉलेज मुहल्ला के दर्जनों उपभोक्ता रात भर जाग कर बिताया. गरमी से हाल बेहाल हो गया. किसी के हाथ में हाथ पंखा तो कोइ रात भर छत पर टहल कर सुबह होने का इंतजार किया.

  • वर्षा जल संरक्षण को ले जागरूकता जरूरी

    डीआरडीए के सभागार में जल संकट निवारण विषय पर कार्यशाला हुई. उदघाटन घोघरडीहा प्रखंड स्वराज विकास संघ के अध्यक्ष रमेश कुमार, मुख्य अतिथि डा़ राजेन्द्र सिंह, तपेश्वर सिंह, मुकेश कुमार, संजय कुमार, संतोष सिंह, सुनील मंडल रतन रवि, मंजू झा, नरेन्द्र आदि लोगों किया. संचालन करते हुए रमेश कुमार ने कहा कि मधुबनी जिला में भी जल संकट बना हुआ है.

  • मधुबनी :एक करोड़ की चोरी का आरोपित गिरफ्तार

    झंझारपुर (मधुबनी) : कोलकाता के एक अपार्टमेंट से एक करोड़ की चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार चल रहे आरोपित को झंझारपुर पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपित युवक थाना क्षेत्र के सुखेत का गांव के जागेश्वर मुखिया का पुत्र कृष्ण कुमार मुखिया है. कोलकाता पुलिस उसे रिमांड पर लेकर कोलकाता ले गयी.

  • मधवापुर में बैकलॉग बहाली में अब डीपीओ पर भी शिकंजा

    मधवापुर में बैक लॉग पर फर्जी तरीके से बहाल किये गये 39 शिक्षकों के नियोजन मामले मे अब तत्कालीन डीपीओ पर भी शिकंजा कसता जा रहा है. इस मामले में दर्ज प्राथमिकी में जो बाते सामने आ रही है उसके आधार पर यह कहा जा रहा है कि इस फर्जीवाड़ा में तत्कालीन डीपीओ ने फर्जी बहाली करने वाले रैकेट का पूरा साथ दिया औ

  • गर्मी में पानी के लिए मारामारी

    जल संकट शहर से लेकर गांव कस्बों तक बरकरार है. लोगों को अब तक राहत नहीं मिल रही. लोग चापाकल के बंद हो जाने के बाद पानी के लिये पूरी तरह से सरकारी व्यवस्था पर हैं. ग्रामीण इलाके में शहर से पानी की आपूर्ति की जा रही है. पर इस पानी के लिये भी मारामारी हो रही है. तो दूसरी ओर मॉडल स्टेशन का दर्जा प्राप्त होने के बाद भी यात्रियों के लिए कोई समुचित व्यवस्था नहीं है.

  • एक करोड़ का जेवर चुरानेवाला गिरफ्तार

    कोलकाता के एक अपार्टमेंट से चोरी की घटना को अंजाम देकर फरार चल रहे एक आरोपित को झंझारपुर पुलिस ने बुधवार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपित युवक थाना क्षेत्र के सुखेत का गांव के जागेश्वर मुखिया का पुत्र कृष्ण कुमार मुखिया है. कोलकाता पुलिस ने उसे रिमांड पर लेकर कोलकाता ले गई.

  • वज्रपात से महिला की मौत, पुत्री झुलसी

    भेजा थाना क्षेत्र के बकुआ गांव में बुधवार की सुबह लगभग 8 बजे बज्रपात से एक 50 वर्षीय महिला की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि उसकी नवजात पुत्री व्रजपात से झुलस कर जख्मी हो गयी़, जिनका इलाज दरभंगा के किरतपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है. मृतक महिला बकुआ गांव के वार्ड 4 तीन टोलिया टोला निवासी पृथ्वीलाल यादव की पत्नी त्रिफूल देवी है.

  • विचाराधीन कैदी की मौत, हंगामा

    मंडल कारा रामपट्टी में विचाराधीन कैदी की मौत मंगलवार को हो गयी. मृतक की पहचान 32 वर्षीय विनोद मुखिया के रूप मे की गयी है. मौत को लेकर परिजन व अस्पताल प्रशासन ने अलग अलग बातें बतायी हैं. मौत के बाद परिजन ने अस्पताल में जमकर हंगामा किया. बताया जा रहा है कि मृतक विचारधीन कैदी विनोद को सोमवार की रात 10 बजे मंडल कारा से सदर अस्पताल इलाज के लिए लाया गया. पर अस्पताल पहुंचने से पहले ही उसकी मौत हो चुकी थी.

  • मैजिक वैन पलटी, एक दर्जन बराती हुए घायल

    थाना क्षेत्र के बाबूबरही खुटौना पीडब्ल्यूडी मुख्य पथ पर खोजपुर नहर चौक से पश्चिम मंगलवार को बारात से लदी मैजिक गाड़ी पलट गई. जिसमें सवार एक दर्जन लोग जख्मी हो गए. सभी जख्मी को बरात के दूसरे गाड़ी से सीएचसी इलाज के लिए लाया गया. जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ उदय शंकर प्रसाद, डॉ

  • साइबर अपराधियों ने खाते से उड़ाये 80 हजार रुपये

    सेवानिवृत्त सरकारी कर्मी के बैंक अकाउंट से लगभग 80 हजार रुपये साइबर अधराधियों ने निकासी कर ली है. घटना को लेकर सरिसब पाही पूर्वी पंचायत के पाही निवासी धर्म नाथ झा ने थाने में मामला दर्ज करवाया है. प्राथमिकी में बताया है कि गुरुवार की दोपहर एक अंजान नंबर से बैंक मैनेजर के नाम से फोन आया.

  • फूड प्वाॅइजिंग के दो बच्चे भर्ती

    फूड प्वाॅइजिंग से पीड़ित एक ही परिवार के दो बच्चों को चाइल्ड वार्ड में भर्ती कर इलाज किया जा रहा है. दोनों बच्चों की स्थिति सामान्य बतायी जा रही है. प्राप्त सूचना नुसार ब्रह्मोतरा अरेर निवासी अनिल यादव के 8 वर्षीय पुत्री नुतन कुमारी व 4 वर्षीय बमबम कुमार को सुबह में लूज मोशन व उल्टी हुआ.

  • प्रचंड गर्मी से तप रही धरती, आग उगल रहा सूरज, लोग बेहाल

    गर्मी से लोगों को राहत नहीं मिल रहा है. धरती जल रही है. सूरज जैसे आग बरसा रहा है. लू के प्रकोप से बचने के लिये लोगों को परेशानी हो रही है. आलम यह है कि लोग घर से निकलने से कतरा रहे हैं. शहर से लेकर गांव व कस्बों तक में लोग घरों में दुबके हैं. कहीं राहत नहीं मिल रही है.

  • नाबालिग की हत्या में दोषी को उम्रकैद की सजा

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह उमाकांत यादव के न्यायालय में बिस्फी पतौना ओपी थाना क्षेत्र में ग्यारह वर्ष पूर्व हुए एक नाबालिग की हत्या के मामले में सजा के बिंदु पर सोमवार को सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के दलील सुनने के बाद बिस्फी पतौना ओपी थाना क्षेत्र के आरोपी कठैला निवासी मो.

  • दुष्कर्म पीड़िता ने एसपी से लगायी जानमाल की गुहार

    अरेर थाना कांड संख्या 3/19 के आरोपी रूदल यादव के विरुद्ध कुर्की जब्ती के आदेश जारी होने के बाद भी अब तक अभियुक्त के विरुद्ध किसी तरह के कार्रवाई नहीं होने को लेकर उक्त कांड की पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक को गुहार लगायी है.

  • 1.80 लाख नकदी सहित करीब छह लाख की संपत्ति की चोरी

    बीते रविवार मध्य रात्री के बाद बाजार के वार्ड नंबर 9 स्थित मुजफ्फर आलम के घर से लाखों के सामान व सोने चांदी की आभूषण चोरी कर लिए जाने का मामला सामने आया है. गृह स्वामी मुजफ्फर आलम द्वारा थाने में दिए गए आवेदन के आधार पर बताया गया कि वे सपरिवार मिलकर एकहत्था एक शादी समारोह में 23 जून को ही चला गया था. घर खाली पड़ा था.

  • वर्तमान एनजीओ के जिम्मे होगा शहर में साफ-सफाई का काम

    शहर में साफ सफाई का कार्य कर रहे एनजीओ निविदा प्रक्रिया पूरी होने तक कार्य करते रहेंगे. 30 जून को वर्तमान में कार्य कर रहे सरस्वती आर्ट एंड कल्चर सेंटर नामक एनजीओ का एकरारनामा समाप्त हो जायेगा. पर वैकल्पिक रूप से कार्य करते रहेंगे. यह निर्णय सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिया गया.

  • मधुबनी में बरातियों की पिटाई, 15 जख्मी दूल्हे की हालत नाजुक, पीएमसीएच रेफर

    मधुबनी : नगर थाना क्षेत्र के लहेरियागंज में शनिवार की रात निकाह का माहौल देखते ही देखते युद्ध भूमि में तब्दील हो गया. जिसे जो मिला उसी से अपने सामने वाले को पीटना शुरू कर दिया. मारपीट में दूल्हा सहित करीब एक दर्जन से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • पेयजल संकट : हाल मधुबनी शहर का, दर्जन भर कॉलोनियों के एक सौ से अधिक परिवारों ने छोड़ा घर

    मधुबनी : जिले में जलसंकट की समस्या दिन-प्रतिदिन गंभीर होती जा रही है. लोगों को पीने का पानी नहीं मिल रहा है. गर्मी के कारण जल स्तर 45 फुट नीचे चला गया है. चापाकल पानी देना बंद कर दिया है. शहर से लोगों ने पलायन करना भी शुरू कर दिया है. कई लोग पानी के कारण शहर छोड़कर गांव चले गये हैं. उनके परिवार के कामकाजी लोग ही यहां किसी तरह रहते हैं.

  • नाला उड़ाही में लापरवाही सिटी मैनेजर से स्पष्टीकरण

    शहर मे नाला की सफाई व उड़ाही के कार्य में लापरवाही बरते जाने के कारण कार्यपालक पदाधिकारी ने सिटी मैनेजर से स्पष्टीकरण पूछा है. वहीं योजना का प्रभार नहीं दिये जाने के कारण प्रधान सहायक से भी स्पष्टीकरण पूछा गया है. दरअसल बीते शुक्रवार के दिन वार्ड नंबर आठ के महादलित बस्ती

  • बंच केबुल में लग रही आग से गुल हो रही बिजली

    कभी कभी सुविधा मुहैया कराने से भी परेशानी बढ़ जाती है. लोग बेहाल हो जाते हैं. यही हाल बिजली विभाग द्वारा शुरू किये गये बंच केबुल में भी हुआ है. विभाग ने बिजली की चोरी रोकने के लिये बंच केबुल लगाने की पहल शुरू की यह कारगर भी हुआ. पर इस गर्मी में तो यह योजना आम उपभोक्ता

  • शिक्षक के घर से 15 हजार नकद स्कूटी समेत पांच लाख की चोरी

    थाना क्षेत्र के ब्लॉक रोड में किराये के मकान में रह रहे एक शिक्षक के बंद पड़े घर में चोर ने चोरी कर लिया है. बताया जा रहा है कि चोर ने करीब 15 हजार नकदी, एक स्कूटी सहित करीब पांच लाख का सामान चोरी कर लिया है.

  • आसमान में बादल छाये, गरमी से मिली राहत

    बीते एक माह से धूप व गरमी से तप रहे लोगों को शनिवार को राहत मिली. दिन भर बादल छाये रहने के कारण लोगों ने राहत की सांस ली है. आलम यह रहा कि शनिवार को कई दिन बाद बच्चे घरों से बाहर निकले और खेल मैदान में बैट बल्ला भी खेला. वहीं कई जगहों पर मजदूरों को भी काम करते देखा गया.

  • बस पलटने से 15 यात्री घायल

    मधुबनी से लखनौर के नेमुआ जा रही बस दसौन आमरूपी गांव के निकट पलट कर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. जिसमें 15 यात्री घायल हो गये. घटना शनिवर दोपहर के बाद हुई. बस पलट कर नीचे खेत मे चली गई. दुर्घटना के समय बस में लगभग 25 यात्री सवार थे. बताया जा रहा है कि चालक को नींद आ जाने के कारण बस पलटी है.

  • महिलाओं ने जलजमाव के विरोध में खोला मोर्चा, जाम की सड़क

    करीब दो महीना से जल जमाव से जूझ रहे वार्ड 8 के महादलित टोला के लोगों का गुस्सा नगर परिषद के विरुद्ध फूटा. शुक्रवार को महादलित टोला के दर्जनों महिला एवं पुरुषों ने पुराने निजी बस स्टैंड के समीप स्टेशन से शंकर चौक जाने वाली मुख्य सड़क को बांस बल्ला लगाकर जाम कर दिया.

  • हर घर नल का जल योजना में कोताही पर होगी प्राथमिकी

    झंझारपुर के एसडीओ अंशुल अग्रवाल ने गुरुवार को कोसी दियारा क्षेत्र के भरगामा, द्वालख तथा मधेपुर पूर्वी पंचायत में हर घर नल का जल योजना का भौतिक सत्यापन किया. एसडीओ ने भरगामा पंचायत के तीन वार्ड, द्वालख पंचायत के सात वार्ड एवं मधेपुर पूर्वी पंचायत के चार वार्ड में हर घर नल का जल योजना का अवलोकन किया.

  • झंझारपुर में दो मंजिला मकान से गिरकर राजमिस्त्री की मौत

    नगर थाना क्षेत्र के लंगड़ा चौक पर एक निजी भवन का निर्माण कर रहे राजमिस्त्री की मौत गिरने से हो गयी. लू लगने के बाद राजमिस्त्री दो मंजिला मकान से नीचे गिर गया. जिसके कारण घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. युवक मुजफ्फरपुर जिले के मीनापुर थाना क्षेत्र के मोथहामाल धर्मपुर गांव का रहने वाला मेघनाथ साह बताया गया है.

  • कोसी के जलस्तर में वृद्वि से दो गांवों में घुसा बाढ़ का पानी

    मधुबनी/किसनपुर : कोसी नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी से गढ़गांव पंचायत के गोबरगढ़ा एवं लूचवनी गांवों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है़ नदी के जलस्तर में वृद्वि होने से सौ परिवार प्रभावित हुए हैं. बाढ़ के कारण जहां गोबरगढ़ा गांव के दो दर्जन परिवार विस्थापित होकर ऊंची जगहों का शरण ले रखे है़ं वहीं गोबरगढ़ा एवं लूचवनी के 70 परिवारों के घर आंगन में बाढ़ का पानी प्रवेश कर गया है़

  • अंतरजिला शातिर अपराधी किराये के मकान से धराया

    मोस्ट वांटेड अपराधी ओम प्रकाश यादव पकड़ा गया है. धराए गए अपराधी फुलपरास थाना के नवटोल गांव निवासी ओमप्रकाश यादव पर मधुबनी जिले के अलावा सुपौल और दरभंगा जिला में कुल 24 कांड दर्ज है. बताया जा रहा है कि ओम प्रकाश यादव अपना नाम बदल कर अंधराठाढ़ी में एक किराए के मकान में रह रहे थे.

  • चमकी बुखार से एक की मौत, एक रेफर

    चमकी बुखार से पांच साल की एक बच्ची की मौत हो जाने का मामला सामने आया है. मृतका की पहचान बेलाराही गांव निवासी सदाय के पांच वर्षीय पुत्री शीला कुमारी के रूप में की गयी है़ वहीं एक अन्य मरीज में भी चमकी बुखार होने का लक्षण पाया गया. जिसे प्राथमिक उपचार के बाद दरभंगा रेफर कर दिया गया है.

  • गर्मी व कड़ी धूप ने ली युवक व वृद्ध की जान

    चिल्लचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी ने झंझारपुर प्रखंड के सामने चाय बेचकर गुजारा कर रही एक महिला के पुत्र की जान ले ली. युवक की मौत ललित कर्पूरी स्टेडियम के स्मारक के समीप हो गया. वह नगर थाना क्षेत्र के वार्ड 4 निवासी स्व़ रघुनाथ साहु का 30 वर्षीय पुत्र रामचंद्र साह है.

  • हस्तशिल्प कला के क्षेत्र में मधुबनी का नाम काफी आगे: जिलाधिकारी

    कार्यालय, विकास आयुक्त(हस्तशिल्प) वस्त्र मंत्रालय, भारत सरकार द्वारा स्थानीय होटल में हस्तशिल्प उत्पाद के निर्यात एवं ऑनलाइन विपणन के लिए आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. उद्घाटन शीर्षत कपिल अशोक ने किया. इस अवसर पर सहायक निदेशक नवीन गौड़, ह

  • मुख्य पार्षद व उपमुख्य पार्षद की बची कुर्सी, अविश्वास प्रस्ताव खारिज

    मुख्य पार्षद सुनैना देवी व उपमुख्य पार्षद बारिस अंसारी के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव मंगलवार को खारिज हो गया. नतीजतन मुख्य पार्षद व उपमुख्य पार्षद की कुर्सी बरकरार रही. अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मंगलवार को वार्ड पार्षद सुभाष चंद्र मिश्र की अध्यक्षता में नप बोर्ड की बैठक सुरक्षा व्यवस्था के बीच हुई.

  • तेज धूप व लू को लेकर जिले में धारा 144 लागू

    तेज धूप व लू के बढ़ रहे प्रकोप को देखते हुए डीएम ने जिले भर में एहतियातन धारा 144 लागू कर दी है. वहीं किसी भी हाल में सरकारी व गैर सरकारी संस्थानों में निर्माण कार्य करने वाले मजदूरों को भी 1

  • चर्चित रवींद्र चौधरी हत्या कांड में छह दोषी करार

    हरलाखी थाना क्षेत्र में 21 वर्ष पूर्व चर्चित रवींद्र कुमार चौधरी हत्याकांड मामले में त्वरित न्यायालय प्रथम विनय कुमार सिंह के न्यायालय प्रथम विनय कुमार सिंह के न्यायालय में सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के बहस के बाद हरलाखी थाना क्षेत्र के खिरहर निवासी बिलटू साह, भोगेंद्र मिश्रा, रामदेव मिश्रा, विनोद पंजियार, सुरेश पंजियार एवं रामचंद्र साह को दफा 302/34 , एवं 201/34 भादवि में दोषी पाया है. सजा पर सुनवाई 21 जून को होगी.

  • हीट स्ट्रोक से बचाव के लिए सदर अस्पताल में अलर्ट

    भीषण गर्मी से जूझ रहे लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. ऐसे में लगन की मार भी इस गर्मी को और भीषण बना दिया है. आम जन को नहीं चाहते हुए भी घर से बाजार तक जाना पड़ रहा है. सोमवार को देर रात हुई बारिश से रात की गर्मी में तो कमी आयी. लेकिन पौ फटते ही सूर्य की किरण मानों आग उगलने लगी.

  • चिकित्सकों ने ओपीडी का किया बहिष्कार, बिना इलाज लौटे मरीज

    आइएमए व भासा के संयुक्त आह्वान पर सदर अस्पताल के ओपीडी का चिकित्सकों ने बहिष्कार किया. जिसके कारण अस्पताल में इलाज के लिये आने वाले मरीजों को बिना उपचार कराये वापस लौटना पड़ा. वहीं इमरजेंसी सेवा में सामान्य दिनों की तरह चिकित्सकों द्वारा उपचार किया गया.

  • हाई अलर्ट पर सदर अस्पताल, वार्ड में लगाया गया कूलर

    भीषण गर्मी व इंसेफ्लाइटिस जैसी बीमारी को देखते हुए सदर अस्पताल को हाई अलर्ट पर रखा गया है. वहीं गर्मी को देखते हुये मरीजों की सुविधा के लिये इमरजेंसी के दो वार्ड में एक-एक कूलर लगाया गया है. जिससे मरीजों को गर्मी से राहत मिल सके. वहीं चाइल्ड वार्ड जो पूर्ण वातानुकुलित है.

  • भूमि विवाद की जांच के दौरान बड़ी मात्रा में शराब हुई बरामद

    थाना क्षेत्र के भरहर गांव में जमीन विवाद में हुए मारपीट की जांच करने पहुंची पुलिस ने भारी मात्रा में शराब बरामद किया है. इस दौरान पुलिस ने एक तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया है. थाना क्षेत्र के भरहर गांव में भूमि विवाद में शराब के साथ धराए राजेश सिंह पर गांव के ही उत्तमलाल कामत औ

  • कोसी बैराज से छोड़ा गया पानी लौकही के कई इलाकों में फैला

    नेपाल के कोसी बैराज से पानी छोड़े जाने के कारण अचानक ही क्षेत्र के अटरी पंचायत में मुख्य कोसी नहर व शाखा नहर में पानी आ गया है. जिससे आस पास के गांव के खेतों में पानी प्रवेश कर गया है. हालांकि खेत के खाली होने के कारण अधिक नुकसान नहीं हो सका है. अगात खेती करने वाले किसानो द्वारा गिराये गये बिचरा जरूर बर्वाद हो गया है.

  • गाय ने युवक को पटका, इलाज के दौरान मौत

    प्रखंड क्षेत्र में एक खूंखाड़ गाय ने एक अधेड़ व्यक्ति की जान ले ली है. वहीं गाय भी एक दिन बाद मर गयी. जानकारी के अनुसार घटना बभनदई पोखरा के भिंडा पर बसे पासवान टोला की है. मानसिंहपट्टी गांव के एक ग्रामीण के गाय की मानसिक संतुलन बिगड़ गयी थी. गाय रात में ही घर से भाग गयी.

  • शहर के वार्डों में लगेंगे सबमर्सिबल पंप, बंद पड़े चापाकल होंगे दुरुस्त

    शहर में रहने वाले लोगों के लिए खुशीखबरी है. अब शीघ्र पेयजल की समस्या दूर होगी. नगर विकास एवं आवास विभाग ने नगर परिषद ने कई निर्देश दिये हैं. शीघ्र शहर के वार्डों में सबमर्सिबल पंप लगाये जायेंगे तथा पीएचइडी के बंद पड़े चापाकल को दुरुस्त किया जायेगा. इसके लिए विभाग ने स्वीकृति दे दी है. सबमर्सिबल पंप के साथ स्टैंड पोस्ट भी लगाये जायेंगे.

  • 51.56 लाख रुपये होंगे खर्च, नगर विकास विभाग ने दी स्वीकृति

    शहर में रहने वाले लोगों के लिए खुशीखबरी है. अब शीघ्र पेयजल की समस्या दूर होगी. नगर विकास एवं आवास विभाग ने नगर परिषद ने कई निर्देश दिये हैं. शीघ्र शहर के वार्डों में सबमर्सिबल पंप लगाये जायेंगे तथा पीएचइडी के बंद पड़े चापाकल को दुरुस्त किया जायेगा. इसके लिए विभाग ने स्वीकृति दे दी है.

  • पत्नी का फोटो फेसबुक पर डालने पर मारपीट, केस

    फेसबुक पर एक व्यक्ति के द्वारा विवाहित महिला का पोस्ट डालने को लेकर मारपीट की प्राथमिकी संतोष राम ने दर्ज करायी है

  • शहर में फिर से साफ-सफाई शुरू

    पिछले सात दिनों से बंद पड़े साफ-सफाई का काम आखिरकार शनिवार को शुरू हुआ. शहर के 30 वार्डों में से 26 वार्डों में सफाई का काम पूरी तरह से ठप था. जिससे साफ सफाई व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी थी. शहर में सभी सड़कों व मुहल्ले कचरे से पट गया था. शहर में करीब 50 टन कचरा जमा हो गया था.

  • बाढ़ पूर्व तैयारी को ले साझा किये अपने अनुभव

    डीआरडीए सभागार में समेकित बाल विकास सेवा परियोजना के द्वारा बाढ़ पूर्व तैयारी, प्रबंधन एवं बाढ़ के बाद त्वरित रिकवरी विषय पर सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं महिला पर्यवेक्षिकाओं के साथ उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ.

  • नाबालिग से विवाह करने के मामले में शिक्षक गिरफ्तार

    मधुबनी : बिहार के मधुबनी में पंडौल थाना क्षेत्र के बेलाही गांव से शनिवार को पंडौल के अंचलाधिकारी पंकज कुमार व प्रभारी थानाध्यक्ष नबी हसन खां ने नाबालिग लड़की से शादी करने के जुर्म में शिक्षक संतोष कुमार दास को गिरफ्तार कर नाबालिग लड़की को बरामद कर लिया.

  • शहर के कैनालों की सफाई शुरू, काम में लगे 120 मजदूर

    बरसात पूर्व शहर के तीनों कैनाल वाटसन, किंस व राज कैनालों के सफाई का काम शुरू कर दिया गया है. सफाई में तत्काल 120 मजदूरों से काम लिया जा रहा है. 15 दिनों में सफाई का काम पूरा होने का अनुमान है. बताया जा रहा है कि मानसून आने से पहले यह कार्य पूरा कर लिया जायेगा. ताकि शहर में जलनिकासी

  • पांच दिन में 21 घंटे तक कटी रही बिजली

    बिजली की आंख मिचौनी के कारण उपभोक्ता परेशान हैं. कोसी फीडर, ओल्ड फीडर, न्यू फीडर, हवाई अड्डा फीडर एवं इमरजेंसी फीडर इसी फीडर के द्वारा शहर के 21 हजार उपभोक्ताओं को बिजली दी जा

  • नाबालिग के अपहरण मामले में तीन को तीन वर्ष की कैद

    खजौली थाना क्षेत्र में उन्नीस वर्ष पूर्व हुए नाबालिग लड़की के अपहरण मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ओम सागर के न्यायालय में सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों की बहस सुनने के बाद आरोपी खजौली थाना क्षेत्र के मदना टोले अकसपुरा निवासी वैद्यनाथ ठाकुर, हृदय ठाकुर एवं उर्मिला देवी को दफा 363 भादवि में दोषी पाते हुए प्रत्येक को तीन - तीन साल कारावास की सजा सुनाई है.

  • बिजली आपूर्ति बहाल करने की मांग को ले ग्रामीणों का प्रदर्शन

    प्रखंड क्षेत्र के 14 पंचायत एवं राजनगर प्रखंड के गौरी मेरण गांव में चार दिनों से विद्युत आपूर्ति बाधित रहने को लेकर जाप के प्रदेश महासचिव नीतीश कुमार के नेतृत्व में दर्जनों ग्रामीण ने विभाग के विरोध में नारेबाजी कर प्रदर्शन किया.

  • अवैध टिकट के कारोबार में वाणिज्य लिपिक गिरफ्तार

    गुप्त सूचना पर आरपीएफ दरभंगा के सब इंस्पेक्टर विजय कुमार बास्की की टीम ने राजनगर रेलवे स्टेशन के आरक्षण टिकट काउंटर पर छापेमारी कर वाणिज्य लिपिक अनिल सोरेन को अवैध तत्काल टिकट काटने के आरोप में दबोच लिया.

  • शबनम के शव की तलाश में घर और परिसर में शुरू हुई खुदाई

    वर्ष 2014 में लापता शबनम आरा के मामले में सीबीआई की टीम गुरुवार को झंझारपुर पहुंची. यहां पर टीम वार्ड नंबर 11 स्थित लंगरा चौक स्थित शबनम के शव की तलाश में उसकी ससुराल के घर की खुदाई की. इस दौरान शबनम आरा के पति मो. फिरोज के पिता मो. कयूम व एक महिला भी मौजूद थी. पहले तो परिजनों ने घर की खुदाई क

  • रात्रि गश्ती का होगा निरीक्षण

    अपराध नियंत्रण व विधि व्यवस्था पर नियंत्रण के लिए पुलिस महकमा में गश्ती को प्रभावी ढंग से चलाने के लिए पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश ने पुलिस पदाधिकारियों को कड़े निर्देश दिये हैं. एसपी ने बताया कि क्राइम मीटिंग में सभी पुलिस अंचल निरीक्षक एवं थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि गश्ती के दौरान वाहन से उतर कर गलियों में जाकर निरीक्षण करें.

  • कार्रवाई की मांग को ले 5 घंटे जाम रही मुख्य सड़क

    कमला नदी बचाओ संघर्ष समिति के तत्वावधान में सदस्यों ने पंडौल बाजार बंद कर अतिक्रमणकारियों पर कारवाई करने की मांग कर रहे थे. गुरुवार की सुबह से ही मुरलिया चौक पर पंडौल-मधुबनी मुख्य सड़क को संघर्ष समिति के सदस्यों ने जाम कर दिया. जिस कारण बाजार क्षेत्र की सभी दुकान बंद रहा.

  • आज सीबीआई की टीम करेगी झंझारपुर के कब्र की खुदाई

    नगर थाना क्षेत्र के स्टेडियम रोड निवासी स्व. नूर आलम की विवाहिता पुत्री के लापता मामले में नया मोड़ आ गया है. सीबीआई की जांच में नए तथ्यों का खुलासा हुआ है. रहस्यमय तरीके से गायब हुए शबनम की मौत हो जाने की संभावना अब अधिक हो गयी है.

  • टीकाकरण व परिवार नियोजन में जिले की उपलब्धि औसत से नीचे

    वर्ष 2018-19 में जिला में टिकाकरण व परिवार नियोजन कार्यक्रम में जिला की उपलब्धि राज्य के औसत से कम रहा. जबकि इन कार्यक्रमों में विभाग द्वारा लाखों रुपये खर्च किया गया. सबसे बुरा हाल सिजेरियन सक्सेस ऑपरेशन का रहा. जहां राज्य के 17 फीसदी उपलब्धि के विरुद्ध जिला 0.29 फीसदी ही पूरा कर सका.

  • लोहिया स्वच्छ बिहार मिशन की एसडीएम ने की समीक्षा

    प्रखंड कार्यालय स्थित मेघदूतम सभागार में सोमवार की शाम एसडीएम मुकेश रंजन ने लोहिया स्वच्छ बिहार मिशन की समीक्षा की. इस दौरान निर्मित शौचालय के भुगतान में तेजी लाने, जिओ टैगिंग में गति लाने और लक्ष्य को पूरा करने में सक्रियता दिखाने पर चर्चा की गयी.

  • लड़की की चोटी काटे जाने की जांच के बाद कार्रवाई: डीएसपी

    चनौरागंज पंचायत के चनौरागोठ पंचायत में दो लड़कियों के बाल मुड़वाने के मामले की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. पुलिस मामले की तहकीकात में जुट गई है. मामला दर्ज होते ही इसमें शामिल लोगों ने दोनों लड़की का घेराव भी किया.

  • विवाहिता की हत्या कर लाश गायब करने आरोप

    एक विवाहिता की हत्या कर लाश को गायब कर देने का मामला झंझारपुर थाना पहुंचा है़ मृतका के पिता अलीनगर धमुआरा गांव निवासी बौअन शाह ने अपने पुत्री सावित्री देवी की हत्या कर देने का आरोप ससुराल पक्ष पर लगाया है.

  • मधुबनी : बदचलनी का आरोप लगा लड़की का बाल मुंडवाया

    झंझारपुर (मधुबनी) : थाना क्षेत्र की चनौरागंज पंचायत के चनौरा गोठ गांव में दो लड़कियों पर बदचलनी का आरोप लगाते हुए पंचायत ने एक लड़की का बाल मुंडवा दिया है. दूसरी लड़की की चोटी काटकर छोड़ दिया गया.

  • शहर में सफाई का काम ठप, 30 टन कचरा फैला

    शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. मंगलवार को लगातार चौथे दिन भी शहर की साफ-सफाई नहीं हो सकी. साफ-सफाई शुरू कराने में नप प्रशासन के पसीने छूट रहे हैं. तो दूसरी ओर शहर प्रति दिन आठ टन कचरा इकठ्ठा कर रहा है. अब तक करीब तीस से बत्तीस टन कचरा शहर में जमा हो चुका है.

  • अस्पताल में डायरिया के तीन मरीज भर्ती

    सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मंगलवार को डायरिया के तीन मरीजों को भर्ती किया गया. सभी भर्ती मरीजों का इलाज तत्काल किया गया. भर्ती मरीजों में दयालपाली के 80 वर्षीय उपेंद्र मंडल, ककना निवासी 65 वर्षीय उर्मिला देवी व कपलेश्वर निवासी 18 वर्षीय मधु कुमारी शामिल थी.

  • इंसेफ्लाइटिस को लेकर अलर्ट पीएचसी तक में उपलब्ध है दवा

    मुजफ्फरपुर में लगातार चमकी बुखार बीमारी से बच्चों की हो रही मौत ने स्वास्थ्य महकमा को सकते में डाल दिया है. इस बीमारी से निपटने के जिले भर के स्वास्थ्य संस्थानों को अलर्ट कर दिया गया है.सरकार के निर्देश पर स्वास्थ्य महकमा मुस्तैदी के साथ सतर्क है.

  • बाबा नागार्जुन की मनी जयंती

    रहिका प्रखंड के सतलखा गांव में बाबा नागार्जुन की जयंती समारोहपूर्वक मनायी गई. समारोह की शुरुआत बाबा नागार्जुन की प्रतिमा पर वक्ताओं ने माल्यार्पण कर किया. अवसर पर संबोधित करते हुए बाल विज्ञान कांग्रेस के जिला समन्वयक ने कहा कि बाबा नागार्जुन हिन्दी, मैथिली और बंगाला भाषा के रचनाकार थे.

  • आंधी पानी से जनजीवन अस्त-व्यस्त

    प्रखंड क्षेत्र में सोमवार की रात आयी तेज आंधी और बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. बारिश से सड़कों पर घुटनेभर पानी जमा हो गया. कई सड़कें झील में तब्दील हो गया.

  • दस राउंड फायरिंग, इंटर का छात्र घायल

    थाना क्षेत्र के बेलाही गांव में शराब तस्करों के दो गुटों में रविवार को जमकर विवाद हुआ. बताया जा रहा है कि इस दौरान दोनों गुटों के बीच फायरिंग भी की गयी, जिसमे करीब दस राउंड गोली भी चली है. गोलीबारी की घटना में एक नाबालिग को गोली लग गयी, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गया. घायल युवक इंटरमीडिएट का छात्र अर्जून कुमार यादव बताया जा रहा है.

  • 000सफाई व पथ्य आहार की निविदा प्रक्रिया नहीं हुई पूरी

    सदर अस्पताल, अनुमंडलीय अस्पतालों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों तथा रेफरल अस्पतालों में आउट सोर्सिंग के तहत सफाई, पथ्य आहार व कपड़ा धुलाई का निविदा चयन के बाद भी ठेकेदार को कार्य आवंटित नहीं हुआ. ऐसे में सदर अस्पताल सहित अन्य स्वास्थ्य संस्थानों में सफाई का हाल बेहाल है.

  • नप की मुख्य व उपमुख्य पार्षद पर अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी

    नगर परिषद की मुख्य पार्षद सुनैना देवी व उपमुख्य पार्षद बारिश अंसारी के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव की तलवार लटकने लगी है. इनके विरुद्ध पिछले 15 दिनों भीतर पक रही खिचड़ी के बाद विक्षुब्ध सदस्य अब खुलकर मैदान में आ गये हैं. मुख्य व उपमुख्य पार्षद के कार्यकाल के दो साल पूरा होने के ठीक एक दिन बाद सोमवार को

  • सर्विस रिवॉल्वर से चली गोली, एएसआई घायल

    राजनगर थाना में पदस्थापित एएसआई भिखारी ठाकुर दिवा गश्ती के दौरान अपने ही रिवाल्वर से हुए मिस फायरिंग से बाल बाल बच गये. गोली एएासआइ के जांघ में जाकर लगी है. जिससे वे घायल हो गये. सोमवार को दिवा गश्ती के दौरान एएसआई भिखारी ठाकुर के सर्विस रिवाल्वर गोली चलने की घटना की बात सामने आयी है.

  • सफाई बंद, मजदूरों ने खड़े कर दिये हाथ

    शहर में सफाई व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. शहर में सफाई के लिए काम कर रहे एनजीओ के मजदूरों ने शनिवार को शहर में सफाई करने से साफ तौर पर इंकार कर दिया. जिसके कारण पूरा शहर कचरा से पट गया है. मजदूरों का कहना है कि दो महीना से भुगतान नहीं हुआ है. यह तीसरा महीना गुजर रहा है.

  • तीन थानाध्यक्ष बदले गये

    जयनगर थाना क्षेत्र में 5 जून की रात हुए एलआइसी एजेंट की हत्या के बाद बिगड़े विधि व्यवस्था को देखते हुए पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश ने जयनगर के थानाध्यक्ष पुलिस निरीक्षक उमाशंकर राय को हटा दिया है. हालांकि उनके हटाने का कारण लंबी अवधि के अवकाश को माना गया है.

  • पंस की बैठक में छाया अनियमितता का मामला

    प्रखंड मुख्यालय के टीपीसी भवन में पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख लक्ष्मी देवी की अध्यक्षता में हुई़ बैठक में प्रखंड क्षेत्र में प्रारंभिक शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ करने एवं एमडीएम में जारी अनियमितता पर रोक लगाने की मांग की गयी.

  • फुलपरास के युवक की बनारस में मौत, विरोध में एनएच जाम

    थाना क्षेत्र के सैनी गांव के एक युवक की गुरुवार को संदेहास्पद स्थिति में यूपी के बनारस शहर में मौत हो गई. मामले को लेकर मृतक के पिता जयराम मुखिया फुलपरास थाना में गांव के ही विजय चंद्र सिंह, राजेन्द्र प्रसाद सिंह एवं घुरन मुखिया सहित चार अज्ञात के खिलाफ साजिश के तहत श

  • सेविका चयन में अनियमितता के विरोध में किया प्रदर्शन

    पंचायत के वार्ड 14 में सेविका, सहायिका बहाली में अनियमितता बरतने का आरोप लगाते हुए दर्जनों लोगों ने पंचायत के मुखिया राम सुंदर प्रसाद के नेतृत्व में सीडीपीओ के बिरोध में प्रदर्शन किया. मौके पर पंचायत के मुखिया राम सुंदर प्रसाद ने कहा कि खजौली पंचायत के वार्ड 14 के पोषक क्षेत्र में सेविका,

  • 70 दुकानों में की गयी छापेमारी 11 किलो पॉलीथिन जब्त, जुर्माना

    पॉलीथिन पर पाबंदी के उद्देश्य से शहर के बाटा चौक व गिलेशन बाजार में शुक्रवार को नप के कार्यपालक पदाधिकारी आशुतोष आनंद चौधरी के नेतृत्व में छापेमारी की गयी. जिसमें 4 दुकानदारों को फाइन कर उनके चलान काटे गये. इस दौरान चालान से टीम ने 11 किलो पॉलिथीन व 31 सौ रुपया व

  • शुक्रवार को जारी रहा ट्रेनों का विलंब से परिचालन

    जयनगर-दरभंगा रेल खंड पर लंबी दूरी के ट्रेनों का बिलंब से परिचालन शुक्रवार को भी जारी रहा. जिसके कारण उमस भरी गर्मी में यात्रियों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. आलम यह रहा कि नई दिल्ली-जयनगर स्वतंत्रता सेनानी सुपर फास्ट एक्सप्रेस गुरुवार को निर्धारित समय से शाम 6.30 बजे से 10 घंटा बिलंब से पहुंची.

  • चोरी की बाइक का शराब तस्करी में हो रहा उपयोग

    जिले में बाइक चोरी की घटनाओं में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है. इधर तीन माह में चोरी की घटना पर नजर डाले तो अप्रैल माह में नगर थाना में चार मोटर साइकिल की चोरी हुई. मई माह में 9, छह जून तक दो मोटर साइकिल की चोरी अब तक हो चुकी है. तीन माह में 15 बाइक की चोरी हो चुकी है. वही जून माह में ही चोरी के तीन मोटर साइकिल समेत दो लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है.

  • पैक्सों ने शुरू नहीं की गेहूं की खरीद, परेशानी बढ़ी

    बिहार सरकार के द्वारा किसानो की आय को बढ़ाने के लिये गेहूं खरीद करने का निर्णय लिया गया है. एक अप्रैल से गेहूं खरीद करने के लिये सहकारिता विभाग को आदेश दिया गया. लेकिन एक माह से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी अभी तक एक किलो गेहूं की खरीद नहीं की गयी है. जिला सहकारिता पदाधि

  • महिलाएं शिक्षित होने पर होंगी आत्मनिर्भर : महाप्रबंधक

    अल्पसंख्यक महिलाओं के उत्थान के लिए अल्पसंख्यक कार्य मंत्रालय भारत सरकार के प्रायोजकत्व में आदर्श महिला मंडल लडुगामा के द्वारा दो दिवसीय आवासीय कार्यशाला स्थानीय बाटिका होटल में शुक्रवार को आयोजित की गयी. कार्यशाला का उद्घाटन उद्योग विभाग के महाप्रबंधक विनोद शंकर सिंह, हस्तशिल्प वस्त्र मंत्रालय के र्ग्व सहायक

  • मधुबनी मेडिकल कॉलेज को मान्यता

    जिला सहित पूरे सूबे के मेडिकल की पढ़ाई करने वाले छात्रों के लिये खुशखबरी है. अब वे मधुबनी मेडिकल कॉलेज से मेडिकल की पढ़ाई कर सकते हैं. इसके लिए मिल्ली ट्रस्ट द्वारा संचालित हो रहे मधुबनी मेडिकल कॉलेज को सत्र 2019-20 के लिये भारतीय आयुर्विज्ञान परिषद बोर्ड ने मान्यता प्रदान कर दि

  • टायर फटने से स्कॉर्पियो पलटी चालक की मौत, दो लोग गंभीर

    एनएच 57 के चनौरगंज मंदिर के निकट गुरुवार को टायर फटने से एक स्कॉर्पियो पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. दुर्घटना में चालक की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. वहीं स्कार्पियो में सवार दो अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. मृतक की पहचान मधुबनी जिले के मंगरौनी निवासी कपिलेश्वर राउत के पुत्र श्याम सुंदर राउत (40) के रूप में हुई है.

  • वृद्धा पेंशन योजना के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू

    वृद्धजनों को सम्मानपूर्वक जीवन जीने का अवसर प्रदान करने के उद्देश्य से वृद्धजन पेंशन योजना लागू की गई है. इस योजना के तहत जिले के 60 वर्ष से 79 वर्ष तक आयु वर्ग के सभी महिला एवं पुरुषों को 400 रुपया प्रतिमाह एवं 80 वर्ष था उससे उपर के वृद्धजन को 500 रुपया प्रतिमाह पेंशन योजना चा

  • मझौरा गांव से शव बरामद

    थाना क्षेत्र के मझौरा गांव के बेला बधार के निकट से पुलिस ने एक शव बरामद किया. मृतक की पहचान मझौरा गांव निवासी करीब 45 वर्षीय लाल मोहम्मद के रुप में हुई है. जानकारी के अनुसार गांव के कुछ लोग अपने खेत में काम करने गए थे. जहां लोगों की नजर उक्त लाश पर पड़ी.

  • केंद्र पर बच्चों को नहीं मिल रहा पोषाहार

    अनुमंडल के 1180 आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को पोषाहार नहीं मिलने से बच्चों की संख्या केन्द्र पर कम देखी जा रही है. लिहाजा केंद्रों के तीन से छह वर्ष तक के नामांकित तकरीबन 47 हजार 2 सौ बच्चे प्रभावित हो रहे हैं. लाभुकों को टेकहोम राशन भी नहीं मिल रहा है. इतना ही नहीं 18 हजार 8 सौ 80 गर्भवती महिला वंचित है.

  • मधुबनी में प्रेम प्रसंग में प्रेमी के बड़े भाई की गोली मार हत्या

    शहर के आनंदपुर मुहल्ले में बुधवार की देर रात अपराधियों ने एलआइसी एजेंट अमित कुमार कर्ण (38) की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या का कारण मृतक के छोटे भाई का प्रेम प्रसंग बताया गया है. मृतक की मां विद्या देवी ने कहा कि बुधवार की रात करीब साढ़े दस बजे घर का दरवाजा खटखटाने की आवाज सुनकर वह बाहर आयीं.

  • गबन के आरोपी शाखा प्रबंधक का निलंबन लिया वापस

    रहिका सेंट्रल कॉपरेटिव बैंक में गबन के आरोपी बाबूबरही के शाखा प्रबंधक विकाश कुमार झा के निलंबन के आदेश को वापस ले लिया गया है. न सिर्फ आदेश को वापस ले लिया गया है बल्कि सहायक के पद पर पदस्थापित किये जाने की बाते भी सामने आ रही है. अधिकारी व अध्यक्ष सहित कर्मी का अपना अपना तर्क है.

  • ट्रेनों के लगातार हो रहे विलंब से यात्री परेशान

    जयनगर दरभंगा रेल खंड पर लगातार ट्रेनों का परिचालन विलंब से हो रहा है. जिस कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार को आने वाली अमृतसर जयनगर सरयू यमुना एक्सप्रेस तय समय 11.45 से 8.15 घंटे विलंब होकर बुधवार सुबह 8 बजे पहुंची. इसका असर जयनगर अमृतसर शहीद एक्सप्रेस के परिचालन पर भी सीधे तौर पर पड़ा.

  • वित्त विभाग के सीएफएमएस योजना से नप को किया गया टैग

    बिहार सरकार के वित्त विभाग द्वारा एक अप्रैल 2019 से पूरे राज्य में सीएफएमएस (केंद्रीय वित्तीय प्रबंधन प्रणाली) लागू करने के बाद इस योजना से नगर परिषद कार्यालय को टैग कर दिया गया है. अब ऑनलाईन भुगतान की प्रक्रिया शुरू हो जायेगी. बीते दो माह से हर प्रकार के भुगतान पर लगी रोक से हो रही परेशानी भी अब समाप्त हो जायेगी.

  • जमीन चिह्नित होने पर भी अभी तक नहीं बन सका वेंडिंग जोन

    जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर परिषद द्वारा शहर को अतिक्रमण मुक्त करने का अभियान शुरू कर दिया गया है. कहां किस जगह से किस हद तक अतिक्रमण को हटाना है इसके लिये लाल निशान लगाये जा रहे हैं. इसमें सबसे अधिक फुटपाथी दुकानदार ही कार्रवाई के प्रभाव में आयेंगे.

  • 70 लीटर शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    नगर थाना द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर बीती रात महराजगंज स्थित गुड्डी गाछी के समीप से एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया गया. पुलिस ने मौके पर एक मारूति वैन व तीन मोटरसाइकिल के साथ 70 लीटर शराब भी बरामद किया है. नगर थानाध्यक्ष अरूण कुमार राय ने प्रेस वार्ता कर जानकारी देते हुए कहा कि बीते रात 2.30 बजे गुप्त सूचना पर जब पुलिस महराजगंज गुड्डी गाछी पहुंची.

  • रेलवे स्टेशन पर नो पार्किंग जोन में भी लगते हैं वाहन

    रेलवे स्टेशन परिसर का हालात नहीं सुधर रहा है. पूरा स्टेशन परिसर अतिक्रमणकारियों की चपेट में है. जिससे स्टेशन पर आने जाने वाले यात्रियों व उनके परिजनों को आये दिन कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन स्टेशन प्रबंधन यात्रियों को समस्याओं से निजात दिलाने में विफल है.

  • ईद की तैयारी पूरी, दिया गया दो लाख लीटर दूध का ऑर्डर

    ईद-उल-फितर का त्योहार हर्षोल्लास के साथ मनाया जायेगा. ईद के तैयारी को लेकर बाजारों में चहल-पहल देखी जा रही है. इजरा के मौलाना जमाल अब्दुल नासीर कासमी ने बताया कि ईद के दिन जिस रास्ते से नमाज पढ़ने ईदगाह या मस्जिद जाते हैं. पुन: उसी रास्ते से वापस नहीं आते हैं.

  • नाना के घर आये इंजीनियर का अपहरण,15 लाख फिरौती मांगी

    स्थानीय थाना क्षेत्र के मकिया गांव से एक इलेक्ट्रिकल इंजीनियर को उसके नाना के घर से अपहरण कर लिये जाने का मामला सामने आया है. अपहरण की घटना 1 जून की बतायी जा रही है. इस मामले में 2 जून को बेनीपट्टी थाना में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. परिजन के अनुसार अपहरणकर्ता इंजीनियर की रिहाई के लिये 15

  • विवाहिता ने सरपंच पर यौन शोषण का लगाया आरोप

    प्रखंड के दहियत माधोपुर पंचायत के सरपंच द्वारा पंचायत की एक विवाहिता के साथ यौन शोषण किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता ने पुलिस को दिये बयान में बताया है कि सरपंच टुनटुन झा शादी का झांसा देकर महीनों से यौन शोषण करता रहा है. आवेदिका ने बताया कि पति के साथ विवाद की सुनवाई न्यायालय में चल रही है.

  • डीएम के आदेश के छह दिन बाद मापी का काम शुरू,बना रूट चार्ट

    बीते दिनों सड़क सुरक्षा सप्ताह की बैठक में जिलाधिकारी के द्वारा अतिक्रमण हटाये जाने के सख्त आदेश पर अब नप प्रशासन ने पहल तेज कर दिया है. आदेश के करीब छह दिन बाद सड़क किनारे दुकानदार द्वारा किये गये अतक्रमित जमीन की मापी का काम शुरू कर दिया गया है. मापी के बाद जमीन को खाली कराये जाने की पहल की जायेगी.

  • पेयजल निश्चय योजनाओं का निरीक्षण अभियान आठ को

    मुख्यमंत्री पेयजल निश्चय योजनाओं का एक दिवसीय निरीक्षण 8 जून को करने का निर्देश जिलाधिकारी द्वारा सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया गया है. निरीक्षण प्रतिवेदन उसी दिन शाम 7 बजे तक पंचायती राज विभाग द्वारा पंचायत निश्चय साफ्ट मोबाइल एप पर अपलोड करने का भी निर्देश दिया गया.

  • ईद को लेकर प्रशासन चौकस, सुरक्षा के रहेंगे पुख्ता इंतजाम

    ईद उल फितर आगामी 4 जून को चांद के दिखने की संभावना है. ईद के मौके पर शांति व्यवस्था बनी रही एवं सामाजिक सौहार्द्र कायम रहे. इसके लिए व्यापक इंतजाम किए गए हैं. जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक एवं पुलिस अधीक्षक सत्य प्रकाश ने संयुक्त आदेश निकालकर ई

  • करंट लगने से किशोर की मौत विरोध में स्टेट हाइवे किया जाम

    बिजली करंट की चपेट में आने से नगर पंचायत घोघरडीहा के वार्ड नंबर दो निवासी दुर्गा धरकार उर्फ छोटे धरकार की मौत सोमवार को हो गयी. घटना के संबंध मे बताया गया है कि राजेन्द्र धरकार के 15 वर्षीय पुत्र दुर्गा धरकार उर्फ छोटे सोमवार को अपने घर के क्षतिग्रस्त छप्पर को दुरुस्त कर रहा कर रहा था.

  • छेड़खानी मामले के आरोपित को किया पुलिस के हवाले

    थाना के एक गांव में घर में घुसकर महिला के साथ छेड़खानी करते एक युवक को ग्रामीणों ने रंगे हाथ पकड़ कर जमकर धुनाई कर दी. धुनाई के बाद ग्रामीणों ने युवक को पुलिस के हवाले कर दिया.

  • आंधी-तूफान को ले छह घंटे तक बाधित रही बिजली

    रविवार की रात आये आंधी तूफान व ठनका गिरने के कारण लगभग 6 घंटे तक बिजली सेवा बंद रहा. विभाग के कनीय अभियंता अभिषेक रंजन ने बताया कि रविवार की रात आये तूफान के कारण कोतवाली चौक, राम चौक में 11 केवी का तार टूट गया. वहीं स्टेडियम रोड में तीन जगह पर इं