• 24 लाख लोग जिले में बनायेंगे मानव शृंखला

    जल-जीवन- हरियाली, शराबबंदी, दहेज प्रथा व बाल विवाह के विरोध को लेकर बनने वाली मानव शृंखलाकी तैयारी पूरी कर ली गयी है. इस संबंध में डीएम शीर्षत कपिल अशोक, एसपी डा. सत्यप्रकाश ने संयुक्त रूप से प्रेस वार्ता कर जानकारी दिया है. उन्होंने मानव शृंखला को ऐतिहासिक बनाने के लिये जिला के लोगों से अपील की है.

  • जयनगर थानाध्यक्ष के वेतन से " 1000 काटने का निर्देश

    जयनगर थानाध्यक्ष को न्यायालय के आदेश के बावजूद समय से केस डायरी व जख्म पत्र नहीं भेजना महंगा पड़ा. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंचम ओम सागर ने गंभीरता से लेते हुए जयनगर थानाध्यक्ष के वेतन से एक हजार रुपये काटने का निर्देश पुलिस अधीक्षक को दिया है. मामला जयनगर थाना कांड संख्या 268/19से संबंधित है.

  • दो जविप्र दुकानदारों की अनुज्ञप्ति रद्द

    सदर अनुमंडल क्षेत्र में दो जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों की अनुज्ञप्ति को एसडीएम सदर सुनील कुमार सिंह ने रद्द कर दिया है. सदर अनुमंडल कार्यालय से निकले आदेश में कहा गया है कि एमओ रहिका द्वारा समर्पित निरीक्षण प्रतिवेदन एवं विक्रेता द्वारा बरती गई अनियमितता के उनके अनुज्ञप्ति रद्द की जाती है.

  • अतिक्रमणकारियों से मुक्त करायी गयी रेलवे की जमीन

    रेलवे की जमीन पर वर्षों से अवैध कब्जा कर अतिक्रमण करने वाले दुकान और घर पर शुक्रवार को रेलवे प्रशासन ने अभियान चलाकर अतिक्रमण मुक्त कराया. सहायक मंडल अभियंता-2 दरभंगा दिनेश कुमार के नेतृत्व में अतिक्रमण मुक्त अभियान चलाया गया.

  • रंगदारी मांगने आये दो अपराधी धराये

    नगर थाना क्षेत्र के सहुआ स्थित हीरो शोरूम एजेंसी के गादाम के निकट गुड़गांव हरियाणा से ट्रक में लादकर लाये गये ट्रक से बाइक चोरी करने अाये तीन चोर में से दो चोर को चौकीदार एवं स्थानीय लोगों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. इस संबंध में ट्रक के ड्राइवर यूपी के कुशीनगर निवासी प्रदीप कुमार ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • घर का ताला तोड़ जेवरात व 80 हजार रुपये की चोरी

    थाना क्षेत्र के गोढ़ियारी गांव में बीती रात अज्ञात चोरों ने किसान कृष्ण कुमार यादव के घर में ताला तोड़कर लाखों रुपये के जेवरात सहित 80 हजार रुपया नकद की चोरी कर ली. जानकारी के अनुसार गोढ़ियारी गांव निवासी किसान कृष्ण कुमार यादव जिस घर में सोये थे.

  • स्पीडी ट्रायल के 62 मामलों में 168 को मिली सजा

    पिछले साल 2019 में हत्या, दुष्कर्म, एससीएसटी, एनडीपीएस एक्ट, दहेज हत्या सहित अन्य 62 मामलों में न्यायालय द्वारा 168 आरोपियों को सजा दी गई है. जहां हत्या मामले में 12 मामलो में 28 आरोपियों की सजा हुई. वहीं दुष्कर्म के 13 मामलों में 14 आरोपियों को दहेज हत्या के 7 मामले में 17 आरोपियों की सजा हुई है.

  • प्रशिक्षण में अनुपस्थित तीन पदाधिकारी से स्पष्टीकरण

    मानव विकास प्रणाली परियोजना के प्रशिक्षण में अनुस्थित रहने कारण डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने जिले के तीन अधिकारियों से स्पष्टीकरण पूछा है.

  • एक अरब 62 करोड़ से बनेगा आइटीआइ व इंजीनियरिंग काॅलेज

    जिला के विभिन्न प्रखंडों में 5 आइटीआई व 1 अभियंत्रण महाविद्यालय (इंजीनियरिंग काॅलेज)का निर्माण वित्तीय वर्ष 2019-20 में भवन निर्माण विभाग की ओर से होगा. जिसमें 1 अरब 62 करोड़ 46 लाख रुपये की राशि खर्च होगी. जिला के पांच प्रखंडों में आइटीआइ भवन का कार्य शुरू किया गया है. जबकि पंडौल प्रखंड में 85 करोड़ 13 लाख रुपये की लागत से निर्माण होने वाला अभियंत्रण महाविद्यालय का निर्माण कार्य अभी शुरू नहीं हुआ है.

  • वैध पैथ लैब भी नहीं करते मानक को पूरा

    उच्च न्यायालय के आदेश के बाद जिला प्रशासन ने जांच घरों की जांच शुरू कर दी है. न्यायालय द्वारा लैब मानकों के हिसाब से जांच की प्रक्रिया पूरा करना है. जिले में 60 पैथ लैब की सूची जारी की गयी है. जिसमें से मात्र 10 पैथ लैब को ही मानक के अनुरूप पाया है. जबकि 50 लैब अवैध माना गया है. जो लैब के मानक को पूरा नहीं करते है.

  • अपर लोक अभियोजक की नियुक्ति के लिए पीपी ने लिखा पत्र

    अपर लोक अभियोजक के अभाव के कारण सत्र वादों का निष्पादन सुचारु रूप से नहीं हो रहा है. उक्त आशय की जानकारी लोक अभियोजक राजेंद्र राय ने डीएम के माध्यम से विधि सचिव पटना को पत्र लिखकर दिया है. कहा कि वर्तमान में 15 सत्र न्यायाधीश के न्यायालय कार्यरत हैं.

  • परिवहन विभाग ने की वाहनों के परमिट व इंश्योरेंस की जांच

    सड़क सुरक्षा सुप्ताह के तीसरे दिन परिवहन कार्यालय में मंगलवार को वाहनों के इंश्योरेंस एवं परमिट की जांच की गई. वाहनों की जांच में परिवहन पदाधिकारी सुशील कुमार, एमवीआई अरूण कुमार, परिवहन कर्मी राज शेखर, पुष्पक कुमार, अवधेश कुमार, मनीष कुमार सहित अन्य कर्मियों ने चार पहिया वाहनों की जांच की.

  • आज रहेगा कोल्ड डे, कोहरे से सड़क पर रेंगते रहे वाहन

    आज कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी. 16 व 17 जनवरी को कहीं-कहीं हल्की बारिश या बूंदा-बांदी की संभावना है. फिलहाल तीन से चार दिनों तक ठंड का प्रकोप बना रहेगा. वहीं 16 जनवरी को कोल्ड डे की स्थिति बनी रहेगी. 17 व 18 जनवरी को पुरवा हवा व इसके बाद पछिया हवा चल सकती है.

  • नौ अनिबंधित क्लीनिक को बंद करने का निर्देश

    वर्षों से संचालित फर्जी क्लीनिक पर शीघ्र गिरेगी गाज. प्रखंड चिकित्सा पदाधिकारी ने प्रखंड क्षेत्र में संचालित 9 अनिबंधित क्लीनिक को बंद करने के लिए निर्देश दिया है. विदित हो कि सिविल सर्जन से मिले निर्देश के आलोक में हरलाखी पीएचसी प्रभारी ने प्रखंड क्षेत्र में संचालित विभिन्न क्लीनिकों की जांच की.

  • 360 बोतल शराब के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

    पुलिस ने संध्या गश्ती के क्रम में 360 बोतल शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने दो बाइक भी जब्त किया है.

  • धरना देने के मामले में 60 नामजद, 100 पर प्राथमिकी

    सदर अनुमंडल कार्यालय से बगैर सूचना के अनधिकृत रूप से धरना देने, सरकारी कार्य में बाधा पहुंचाने एवं अमर्यादित नारेबाजी करने के मामले को लेकर अंचल अधिकारी राजनगर शुभेंद्र कुमार झा ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. अंचलाधिकारी राजनगर श्री झा ने नगर थाने को दिए आवेदन में कहा है कि सोमवार 13 जनवरी

  • पछिया हवा ने बढ़ायी कनकनी सामान्य से नीचे गिरा तापमान

    मौसम के बदलते मिजाज से जिले में आम जनजीवन प्रभावित रहा. मंगलवार को घने कोहरे के कारण जिला ठंड की चपेट में रहा. यहां सीवियर कोल्ड डे की स्थिति रही. मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार न्यूनतम तापमान सामान्य से एक डिग्री नीचे रहा. जबकि अधिकतम तापमान मात्र 12.5 डिग्री रहा.

  • बाजार समिति में दो दिन ट्रक परिचालन पर रोक

    बाजार समिति झंझारपुर परिसर में सप्ताह में दो दिन ट्रक परिचालन पर रोक लगा दी गई है. यह कारवाई सुरक्षा के दृष्टिकोण से पुलिस प्रशासन व अनुमंडल प्रशासन द्वारा की गई है. इससे पीडीएस विक्रेताओं को अनाज की आपूर्ति में परेशानी हो रही है. गौरतलब है कि ऐसा ही एक पत्र भारतीय खाद्य निगम द्वारा एसडीओ को उपलब्ध कराया गया है.

  • मेंटेनेंस होने से चार घंटे तक बाधित रही बिजली

    गर्मी में बिजली की परेशानी नही हो इसको लेकर विभाग के द्वारा शहरी क्षेत्रो के सभी छह फीडर में मेंटेनेंस का काम मंगलवार को किया गया. विभाग के सहायक अभियंता राकेश रंजन ने बताया मेंटिनेंस काम को लेकर सहर के कोसी फीडर, इमरजेंसी फीडर, हवाई अड्डा फीडर, ओल्ड फीडर एवं न्यू फीडर का ला

  • लॉरी से बीएमपी वैन टकराया, छह जवान घायल

    थाना क्षेत्र के कन्हौली एनएच-57 पर मंगलवार की सुबह एक खराब पड़े रेलवे के सामान लदी लॉरी से बीएमपी वाहन के टकरा जाने से वैन में सवार छह बीएमपी जवान गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त, दो डिग्री नीचे गिरा तापमान

    पिछले दो दिनों से पछिया हवा तेज होने से ठंड में बढ़ोतरी हुई है. जिससे आम जनता की परेशानी फिर बढ गई है. लोग फिर से घर में दुबकने को मजबूर हो गए है. हालांकि दिन में कुछ घंटों के लिए धूप निकली लेकिन कनकनी ठंड में कोई गिरावट नहीं हुई. बढते ठंड में उन यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है. जिन्हें दूर से आकर रेल या बस पकड़ना होता है.

  • ठंड से जनजीवन अस्त-व्यस्त, दो डिग्री नीचे गिरा तापमान

    पिछले दो दिनों से पछिया हवा तेज होने से ठंड में बढ़ोतरी हुई है. जिससे आम जनता की परेशानी फिर बढ गई है. लोग फिर से घर में दुबकने को मजबूर हो गए है. हालांकि दिन में कुछ घंटों के लिए धूप निकली लेकिन कनकनी ठंड में कोई गिरावट नहीं हुई. बढते ठंड में उन यात्रियों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ता है.

  • शहरी क्षेत्र में प्रदूषण को रोकने को चूड़ा मिल को किया जायेगा बाहर

    नगर परिषद के सशक्त स्थायी समिति की बैठक सोमवार को नगर परिषद में हुआ. बैठक की अध्यक्षता नगर परिषद अध्यक्ष सुनैना देवी ने किया. बैठक में गत बैठक की संपुष्टि की गयी. बैठक में पांच बिंदुओं पर सदस्यों ने चर्चा की. इसमे शहर की साफ सफाई को दुरूस्त करने, बिस्कुट, चूड़ा मिल को शहर से बाहर करने सहित अन्य मुद्दा को लेकर व्यापक रूप से चर्चा की गयी.

  • स्कॉर्पियों की ठोकर से साइकिल सवार की मौत

    फुलपरास-घोघरडीहा मुख्य सड़क पर दुबे टोल के निकट सोमवार को अज्ञात स्कार्पियों की ठोकर से साइकिल सवार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. मृतक की पहचान फुलपरास गांव निवासी सुबोध कुमार झा 55 वर्ष के रूप में हुई है. सड़क दुर्घटना में मौत के बाद आक्रोशित परिजनों ने शव के साथ घटना स्थल पर बैठकर घोघर

  • जिस जमीन की चौहद्दी में होगा तालाब या कुआं उस जमीन की नहीं होगी बिक्री

    बिहार सरकार के द्वारा पानी की संरक्षण को लेकर जहां जिला में सैकड़ों कुआं की उड़ाही का काम किया जा रहा है. वहीं तालाब की उड़ाही, नदी की उड़ाही को लेकर भी सभी प्रखंडो में काम चालू है. जल जीवन हरयाली को लेकर सरकार के मुख्य सचिव के द्वारा जमीन खरीद बिक्री में भी अब नया नियम लागू किया गया है.

  • शहर की व्यवस्था में नहीं हुआ सुधार

    बीते साल स्वच्छता सर्वेक्षण में पिछड़ने के बाद भी नप प्रशासन द्वारा इसमें सुधार की कोइ पहल नहीं की गयी है. बीते साल इसका स्थान देश भर में 337 वें रैंक पर था. स्वच्छता सर्वेक्षण के लिये जिन विंदुओं पर अंक दिया जाता है, उन विंदुओं पर एक साल में स्थिति बेहतर नहीं है. कई मामलों में स्थिति खराब ही हो गयी है.

  • तीन सदस्यीय टीम ने किया निजी नर्सिंग होम व जांच घर का निरीक्षण

    रेफरल सह प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा़ अफजल अहमद के द्वारा गठित तीन सदस्यीय स्वास्थ्य विभाग की टीम ने शनिवार को बाजार क्षेत्र के विभिन्न निजी नर्सिंग होम एवं जांच घरों का निरीक्षण किया़ टीम के सदस्यों के द्वारा किये गये

  • पिस्टल सटाकर युवक से बाइक लूटी

    अरेर थाना के कपसिया और पोखरौनी गांव के बीच कोशी नहर के समीप एक बाइक चालक से पिस्टल के बल पर बाइक लूट लिये जाने का मामला सामने आया है. मिली जानकारी के अनुसार दरभंगा निवासी रोहित कुमार जयनगर में किसी निजी फार्म में कार्यरत हैं, जहां से वे लौट रहे थे.

  • अररियासंग्राम में ट्रक से 377 कार्टन शराब जब्त

    अनुमंडल के अरड़िया संग्राम पुलिस ने 377 कार्टन शराब जब्त किया है. जिसकी अनुमानित कीमत 4 लाख रूपये बतायी जा रही है. यह सफलता गश्ती पुलिस को मिली है. थाना क्षेत्र के पिपरौलिया गांव के समीप एनएच 57 किनारे एक ट्रक के खड़े होने की सूचना दी गई थी.

  • मां की मौत की खबर देने वाले को मिलेगी 1000 रुपये की राशि

    निःशुल्क स्वास्थ्य सेवाओं की पहुंच प्रत्येक माता एवं शिशु तक उपलब्ध होगी. जिससे उन्हें अपनी जान नहीं गंवानी पड़ेगी. इसको लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा ‘सुमन’ यानी सुरक्षित मातृत्व आश्वासन कार्यक्रम की शुरुआत की गयी है. यह कार्यक्रम मातृ एवं शिशु मृत्यु दर की रोकथाम करने में कारगर साबित होगा.

  • ठंड के मौसम में बढ़ी तिलकुट की मांग

    ठंड बढ़ने के साथ ही बाजारों में तिलकुट की मांग काफी बढ़ गयी है. बढ़ी मांग को देखते हुए शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्र के बाजारें तरह-तरह के तिलकुटों से सज गयी है. कहीं गुर से बने तिलबा की दुकानें लगी है तो कहीं गया मार्का तिलकुट की बिक्री की जा रही है. लोग भी मौसम को देखते हुए जमकर तिलकुट की खरीदारी कर रहे हैं.

  • दिन भर रही कोल्ड डे की स्थिति, आम जनजीवन प्रभावित

    ठंड बढ़ने से जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. शीतलहर कहर बनकर उतरी है. शुक्रवार को दिन भर बादल छाया रहा. जिस कारण दिन में भी रात जैसा नजारा बना हुआ है. वहीं तेज हवा से स्थिति भयावह बन गयी है. खासकर बूढ़े और बच्चे ज्यादा परेशान दिख रहे हैं. आलम यह था कि लोग दिन में भी गर्म कपड़े नहीं उतार सके. सर्द और तेज पछिया हवा के कारण लोग पूरे दिन घर में दुबके रहे. नये साल के शुरुआत से ही ठंडी हवा कहर बनकर लो

  • शहर में प्रतिदिन जमा हो रहे छह क्विंटल पॉलीथिन

    शहर में करीब एक साल पूर्व पॉलीथिन पर लगाया प्रतिबंध बेअसर रहा है. जिस प्रकार से शहर में पॉलीथिन का उपयोग हो रहा है, लोग इसमें सामान लेकर जा रहे हैं, लगता ही नहीं है कि इस पर प्रतिबंध भी लगा था या लगा है. जिस प्रकार प्रतिबंध से पहले पॉलीथिन प्रचलन में था, आज भी उसी प्रकार से प्रचलन में है.

  • दो ऑपरेटरों को हटाने के लिए सीएस ने लिखा पत्र

    प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लदनियां के डाटा इंट्री ऑपरेटर द्वारा पैथोलॉजिकल व रेडियोलाजिकल जांच का इंट्री नहीं किये जाने के कारण सीएस डा. एसपी सिंह ने दो डाटा ऑपरेटर को हटाने के लिए एजेंसी को पत्र लिखने का निर्देश जिला स्वास्थ्य समिति को दिया. साथ ही कन्या उत्थान योजना के तहत संस्थागत प्रसव के विरुद्ध इंट्री कम होने पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बेनीपट्टी के

  • मकर संक्रांति : प्रतिदिन 25 क्विंटल बिक रहा गुड़

    मकर सक्रांति को लेकर बाजार में चहल पहल बढ गयी है. तीलकुट, गुड़, चूरा व तील से बने अन्य सामानों की बिक्री बढ गयी है. ठंड के मौसम एवं मकर सक्रांति में कंबल वितरण को लेकर बाजार में कंबलों की मांग भी बढ गयी है. गिलेशन बाजार में इन दिनों मकर सक्रांति में उपयोग में आने वा

  • अब गर्मी में नहीं कटेगी बिजली, बन रहा डबल सर्किट

    गर्मी के मौसम में उपभोक्ताओं को निर्बाध बिजली मिले इसको लेकर विभाग ने अभी से तैयारी शुरु कर दी है. बिजली विभाग के कार्यपालक अभियंता अजय कुमार ने बताया कि गर्मी के समय मे लोड ज्यादा हो जाने की वजह से पुराने तार टूटने की समस्या बढ़ जाती है. इस समस्या के समाधान को लेकर विभा

  • बेनीपट्टी के रानीपुर में कमरे का ताला तोड़ कर 12 लाख की चोरी

    थाना क्षेत्र के रानीपुर गांव में बुधवार की रात एक सामाजिक कार्यकर्ता अमोल झा के घर चोरों ने तीन कमरे का ताला तोड़ तकरीबन 12 लाख रुपये के सामान की चोरी कर ली. स्थानीय लोगों से मिली जानकारी के अनुसार गृहस्वामी अमोल झा बुधवार की शाम अपने घर में ताला बंद कर बीमार सास को देखने अपनी पत्नी के साथ बेहटा स्थित ससुराल आये हुए थे.

  • सुनवाई के दौरान अनुपस्थित रहने वाले अभियंताओं पर होगी कार्रवाई

    बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत दायर परिवाद की सुनवाई के लिए लोक प्राधिकार के रूप में शत प्रतिशत उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए ग्रामीण कार्य विभाग के सचिव विनय कुमार ने अभियंता प्रमुख, सभी मुख्य अभियंता, अधीक्षण अभियंता, कार्यपालक अभियंता सभी कार्य एवं अकार्य प्रमंडल एवं ग्रामीण कार्य विभाग को निर्देश दिया है.

  • चित्रकुट से आये थे जड़ी- बूटी बेचकर पैसा कमाने, पल भर में उजड़ी दुनिया

    यूपी चित्रकूट जिला के भरतकूप निवासी साठ वर्षीय धर्म सिंह के आंख शून्य में था. न तो आंसू निकल रहे थे और न ही वह कुछ बोल रहा था. बस पोस्टमार्टम हाउस के बरामदे की ओर देख रहे थे. मानों इन्हें लग रहा हो कि बरामदे पर प्लास्टिक में बंधे शव जी उठेगा और इनके साथ हो लेगा. पर मौत की सच्चाई भला कब टला है जो आज टल जाता. अगल बगल में परिवार के अन्य सदस्य भी थे.

  • बोलेरो और ट्रक की टक्कर में दो बच्चों और महिला सहित चार लोगों की मौत

    मधुबनी : जिले के जयनगर थाना क्षेत्र के दुल्लीपट्टी गांव के समीप दरभंगा-जयनगर मुख्य पथ पर बोलेरो और ट्रक की आमने-सामने की टक्कर में चार लोगो की मौत हो गयी. जबकि, तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं. जयनगर थाने के अपर थानाध्यक्ष एसएन सारंग ने चार लोगों की मौत होने की पुष्टि की है. वहीं, दो लोगो की हालत अत्यंत नाजुक बतायी जा रही है.

  • कलेक्ट्रेट के समक्ष प्रदर्शन, ट्रेन रोक की नारेबाजी

    ट्रेड यूनियन का भारत बंद का जिले में मिला जुला असर रहा. शहर में अन्य दिनों की तरह ही सड़क मार्ग पर वाहनों का परिचालन होता रहा. वहीं दुकानें भी खुली रहीं. हालांकि वामपंथी कार्यकर्ताओं ने करीब एक घंटे से अधिक समय तक मधुबनी स्टेशन पर रेलवे ट्रैक पर प्रदर्शन किया. इससे सियालदह जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस लगभग 1 घंटे तक होम सिगनल पर रूकी रही.

  • अशोक व बगंडी का बीज खाने से तीन दर्जन बच्चे हुए बीमार

    बस्ती पंचायत के राजपुताना मुहल्ले के लगभग तीन दर्जन से अधिक बच्चे और पांच छह की संख्या में वयस्क अशोक वृक्ष और बगंडी के बीज खाने से बीमार पड़ गए. सबका इलाज अनुमंडल अस्पताल में चल रहा है.

  • अब थाने में ऑनलाइन दर्ज होगी प्राथमिकी

    पुलिस विभाग क्राइम एवं क्रिमिनल ट्रैकिंग नेटवर्किंग एंड सिस्टम (सीसीटीएनएस) से जुड़ रहा है. सीसीटीएनएस से थाना को जोड़ने के लिए कार्य शुरू हो गया है. जिले के 23 थाना सीसीटीएनएस से जुड़ने के बाद ऑन लाइन हो जायेगा. थाना में दर्ज होने वाली प्राथमिकी, थाना दैनिकी, अपराधियों के नाम पता सहित अन्य जानकारियों को वेबसाईट के माध्यम से ऑन लाइन की जायेगी. पुलिस अधीक्षक डाॅ सत्य प्रकाश ने कहा है कि पुलिसिंग को इस व्यवस्था के तहत स्मार्ट बनाया जा रहा है.

  • दो अलग-अलग घरों से हजारों की संपति चोरी

    थाना क्षेत्र के बनकट्टा गांव में सोमवार की देर रात दो घर से अज्ञात चार ने हजारों रुपये की संपति की चोरी कर ली. जानकारी के अनुसार बनकट्टा गांव निवासी अधिवक्ता दुर्गा प्रसाद यादव के घर में बीती सोमवार की रात अज्ञात चोर सीढ़ी के सहारे छत पर चढ़ गया. फिर छत पर लगे गेट का ताला तोड़कर आंगन में प्रवेश कर एक कमरे का ताला तोड़कर एक एलइडी, एक सेंटर बॉक्स सहित तकरीबन 50 हजार रुपये मूल्य की संपत्ति की चोरी कर ली.

  • कर्मियों की हड़ताल व पार्षदों के धरने से नप का कामकाज ठप

    शहर के 18 वार्ड पार्षदों की बेमियादी धरना व नप कर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के कारण मंगलवार को नगर परिषद कार्यालय में कामकाज पूरी तरह ठप हो गया. कार्यालय अवधि शुरू होते ही शहर के 30 में से 18 वार्ड पार्षद धरना स्थल पर आकर बैठ गये. जिसके कारण मंगलवार को नप कार्यालय में कर्मियों की उपस्थिति नदारद दिखी.

  • हकीकत से दूर ओडीएफ के दावे, खुले में शौच जाते हैं लोग

    भले ही स्वच्छ भारत मिशन के तहत शहर को ओडीएफ घोषित कर दिया गया हो, लेकिन सैकड़ों लोग अभी भी खुले में शौच जाने को मजबूर हैं. शहर में 1500 परिवार के पास शौचालय नहीं है. वे खुले में शौच जाते है. ऐसे में शहर में स्वच्छ भारत मिशन की कामयाबी संबंधी दावे की कलई खोल रही है.

  • कहर बरपा रही पछिया हवा, कनकनी बढ़ने से लोगों की बढ़ी परेशानी

    नववर्ष में दो दिन तेज धूप निकलने के बाद लोगों ने ठंड से राहत मिली थी. लेकिन दो दिन बाद ही मौसम ने करवट ले ली. पछिया हवा ने एक बार ठंड को वापस बुला लिया. सर्द पछिया हवा शाम होते ही चुभन दे रही है. वहीं हल्की सी बादल के बीच सूरज का लुका छिपी से धूप पूरी तरह नहीं खिल पाती.

  • नप इओ के खिलाफ पार्षदों ने खोला मोर्चा

    शहर की विकासात्मक योजनाएं ठप होने व आवास योजना के लाभुकों को दूसरे व तीसरे किश्त की राशि का भुगतान नहीं होने से आक्रोशित शहर के 30 में से 18 पार्षदों ने सोमवार से नप कार्यालय के सामने बेमियादी धरना शुरू कर दिया. धरना पर बैठे पार्षदों ने नगर परिषद के कार्यापालक पदाधिकारी पर शहर की वि

  • बाइक दुर्घटना में युवक की मौत, एक घायल

    थाना क्षेत्र के पंचरत्न गांव के समीप एक युवक की बाइक दुर्घटना मे मौत हो गयी है. जबकि एक अन्य घायल हो गया है. मृतक की पहचान लदनियां थाना क्षेत्र के सिधपा गांव निवासी 40 वर्षीय ओपी मल्लिक व जख्मी युवक बासोपट्टी थाना अंतर्गत चिताही गांव निवासी संजय मल्लिक बताया गया है.

  • ई-रिक्शा नियंत्रण के लिए 10 होमगार्ड की होगी प्रतिनियुक्ति

    सड़क सुरक्षा समिति की बैठक सोमवार को समाहरणालय के सभागार में हुई. बैठक की अध्यक्षता जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने किया. बैठक में कलुआही प्रखंड में दो स्थानों पर साइनेज लगाने के लिए कार्यपालक अभियंता राष्ट्रीय उच्च पथ को निर्देश दिया गया. यातायात प्रभारी नगर को विधि व्यवस्था मद से 10 अतिरिक्त गृहरक्षक उपलब्ध कराया जायेगा.

  • हड़ताल के समर्थन में नप कर्मियों ने किया प्रदर्शन

    लंबित वेतन भुगतान की मांग को लेकर नप कर्मियों की बेमियादी हड़ताल लगातार दूसरे दिन शनिवार को भी जारी रही. बेमियादी हड़ताल के समर्थन में नप कर्मियों ने शनिवार को नगर परिषद कार्यालय के सामने रोषपूर्ण प्रदर्शन करते ही कामकाज ठप कर दिया. आक्रोशित कर्मी नप प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

  • संकट मोचन कॉलोनी से अपराधी गिरफ्तार

    राजनगर थाना क्षेत्र के संकट मोचन कॉलोनी से शनिवार को दिन में अपराधी अखिलेश्वर झा को पुलिसने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी के पास से एक देसी पिस्टल, 5 जिंदा कारतूस, एक मोबाइल, एक मोटरसाइकिल, दो मैगजीन बरामद किए गये हैं.

  • दहेज में बाइक व भैंस नहीं देने पर घर से निकाला

    एक नवविवाहित को मारपीटकर घर से निकाल देने का मामला पुलिस के पास पहुंचा है. पीड़िता ने अपने पति पर दूसरी शादी रचाने का आरोप लगाया है. मामला मधेपुर थाना क्षेत्र के सुंदर विराजित रहरू टोला की है. पीड़िता मुन्नी देवी ने थाना में प्राथमिकी दर्ज कराकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • तिरंगा यात्रा की तैयारी को ले भाजपा ने की चर्चा

    भारतीय जनता पार्टी पंडौल मंडल की बैठक हुई़ अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष धमेन्द्र दास ने किया. बैठक में नागरिकता संशोधन बिल के समर्थन में 5 जनवरी को होने वाले भाजपा द्वारा तिरंगा यात्रा कार्यक्रम की सफलता को लेकर चर्चा की गई. भाजपा जिलाध्यक्ष शंकर झा ने कहा कि नागरिकता के अधिकार कानून में किसी प्रकार की छेड़छाड़ नहीं की गई है.

  • अखिलेश शरण सिंह टूर्नामेंट आज से

    अखिलेश शरण सिंह एक दिवसीय निमंत्रण कप 2020 आज से स्थानीय वाटसन स्कूल के खेल मैदान में होने जा रहा है. टूर्नामेंट कमिटी के अध्यक्ष दिलीप नाथ झा ने बताया कि टूर्नामेंट के लिए वाटसन स्कूल का खेल मैदान सज धज कर तैयार है. पिछले वर्ष की तरह इस वर्ष भी 10 टीम टुर्नामेंट में हिस्सा लेगी.

  • हथियार से पत्नी को किया घायल, गिरफ्तार

    धनहा थाना के मधुबनी गांव में गुरुवार की रात पति पत्नी के आपसी विवाद इतना बढ़ गया कि पति ने अपनी पत्नी को धारदार हथियार से बूरी तरह जख्मी कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के मधुबनी गांव निवासी अखिलेश पटवा की लगभग 1 वर्ष पूर्व से पत्नी से घरेलू विवाद चल रहा था. जिसको ले अखिलेश नेपाल स्थित महेशपुर में काम करता है. जबकि उसकी पत्नी मधुबनी पंचायत के वार्ड नंबर 4 के आंगनबाड़ी सेविका पद पर कार्यरत हुई है.

  • नियम 48 घंटे निगरानी में रखने का, छुट्टी 10 से 12 घंटे में

    सदर अस्पताल स्थित प्रसूति विभाग में सुविधओं का घोर अभाव है. इसके कारण प्रसव के बाद प्रसूता को कुछ ही घंटों बाद डिस्चार्ज कर दिया जाता है. लेकिन अपना पक्ष मजबूत करने के लिये अस्पताल प्रबंधन प्रसूता के परिजनों से अपनी मर्जी से ले जाने का मसौदा लिखा कर ले लेते हैं.

  • गांव में ही प्रखंड और अंचल के कामों का होगा निपटारा

    जिला प्रशासन द्वारापंचायत स्तर पर कार्यपालक सहायकों के नियोजन से पंचायत में रहने वाले लोगों को काफी सहुलियत होगी. सरकार द्वारा चलाये जा रहे विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ पाने के लिये ग्रामीणों को अब प्रखंड, अनुमंडल या जिला मुख्यालय नहीं दौड़ना पड़ेगा.

  • मिशन इंद्रधनुष 2.0 का दूसरा चक्र 6 से

    जिले में 6 जनवरी से सघन मिशन इंद्रधनु 2.0 अभियान चलाया जायेगा. जिसमें शत-प्रतिशत लक्ष्य हासिल करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. इससे पूर्व प्रथम चरण में 2 दिसंबर से 12 दिसम्बर तक चलाये गये अभियान में तय लक्ष्य के विरूद्ध शत प्रतिशत लक्ष्य प्राप्त किया गया.

  • मौसम का बदला मिजाज, बूंदाबांदी से जनजीवन अस्त व्यस्त, दिनचर्या बदली

    मौसम विभाग का पूर्वानुमान के अनुसार शुक्रवार से मौसम का मिजाज बदल गया है. शुक्रवार के दिन में करीब एक बजे से हल्की बारिश होने लगी. जिससे आम लोगों का जनजीवन अस्त व्यस्त हो गया. वातावरण में फिर से बदलाव आ गया है. शीतलहर से लोगों का जन जीवन पूरी तरह से अस्त व्यस्त रहा.

  • फुटबॉल टूर्नामेंट में रांची की टीम को हरा नरकटियागंज फाइनल में

    जल जीवन हरियाली जागरूकता अभियान के तहत एमएसएफसी के तत्वाधान में ठेंगहा मैदान में शुक्रवार को तीन दिवसीय महिला फुटबॉल टूनामेंट की शुरुआत हुई. पहले दिन नरकटियागंज व रांची एलेवन के बीच मैच खेला गया. नरकटियागंज ने रांची को रोमांचक मुकाबले में 1-0 से हराकर फाइनल के लिए अपना स्थान पक्का कर लिया.

  • एप से मिलेगी बिजली कनेक्शन लेने की सुविधा

    बिजली का कनेक्शन लेने में अब झूठे पता व कागजात देकर पैसे भुगतान के समय विभाग को परेशान करना अब नहीं चलेगा. अब लोगों को कनेक्शन के लिये ऑन लाइन सारी जानकारी देनी होगी, तभी कनेक्शन मिल सकेगा. इसके लिए विभाग ने नयी पहल शुरू की है. बिजली विभाग ने '' सुविधा '' नामक एप जारी किया है.

  • महिला की मौत के 22 दिन के बाद दर्ज हुई प्राथमिकी

    एक महिला की मायके में हुई संदेहास्पद मौत के 22 दिन बाद खिरहर थाने की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. विदित हो कि 22 दिन पहले खिरहर थाना क्षेत्र के सेम्हली गांव से महिला का शव ससुराल कटहरबा गांव पहुंचा दिया गया. अपनी बहु का शव देख मृतका की सास नूतन देवी ने बहु के मायके वालों द्वारा हत्या कर दिये

  • रेल किराये में बढ़ोतरी, पर स्टेशन पर सुरक्षा नदारद

    रेलवे विभाग द्वारा किराया में बढ़ोतरी कर दी गयी है. अलग अलग श्रेणी के लिये प्रति किलोमीटर दो पैसे, तीन पैसे और चार पैसे की बढ़ोतरी की गयी है.पर वर्तमान में मधुबनी स्टेशन पर सुविधा व सुरक्षा सवालों के घेरे में है. न तो बेहतर तरीके से यात्रियों के सुरक्षा का इंतजाम है और न ही स्टेशन पर संसाधन ही दिये गये हैं,

  • न्यायालय में एडीजे की संख्या हुई 11

    जिला स्थित व्यवहार न्यायालय में चार एडीजे का योगदान लेने से अब एडीजे की संख्या 11 हो गई है. जहां पहले से एडीजे प्रथम, एडीजे द्वितीय, एडीजे तृतीय, एडीजे चतुर्थ, एडीजे पंचम, एडीजे सप्तम, एवं एडीजे अष्टम पहले से कार्य कर रहे थे. अब मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी एवं तीन एसीजेएम को उव्व न्यायालय पटना द्वारा पदोन्नति देते हुये एडीजे बनाया गया है.

  • मनी एक्चेंजर को गोली मारने में एक गिरफ्तार

    पिछले 26 दिसंबर को जयनगर रेलवे स्टेशन के रनिंग रूम के पास मनी एक्सचेंजर पप्पू कुमार साह को गाेली मारकर चार लाख रुपये से भरा बैग छीनकर भाग जाने के मामले में जीआरपी ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपित जयनगर थाना क्षेत्र के कुआढ़ निवासी कारी यादव बताया गया है.

  • धूप निकलने से ठंड से मिली थोड़ी राहत

    लगातार कंपकंपाती ठंड के बाद गुरुवार को दिन में तेज धूप खिली. जिससे लोगों को राहत मिला. बता दें कि पिछले एक पखवाड़े से चल रही पछुआ हवा के कारण तापमान में आयी गिरावट से लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. पर गुरुवार को दिन में आठ बजे ही धूप निकल गया. दिन भर धूप खिलने के कारण लोगों को थोड़ी राहत मिली है.

  • कोहरे से हुई साल की शुरुआत, दिन भर छाये रहे बादल

    साल की शुरुआत कोल्ड रहा. सुबह से लेकर दिन भर कनकनी बरकरार रही. हालांकि दिन में कुछ देर के लिये धूप निकलने से लोगों को राहत मिली. पर कुछ देर बाद ही फिर सूर्यदेव बादल की ओट में छिप गये. दिन भर बादल लगा रहा. मौसम विभाग ने पूर्वानुमान है कि अगले एक से दो दिन में हल्की बूंदाबांदी व ओले गिरने की संभावना रहेगी.

  • नये साल के जश्न में डूबे शहरवासी

    नववर्ष 2020 का आगाज होते ही हैप्पी न्यू ईयर की गुंज घरों, मोहल्लों एवं होटलों में मंगलवार की रात से ही होने लगी. पटाखों की आवाज शहर भर में सुनाई देने लगे. सोशल मीडिया पर एक दूसरे को नव वर्ष की शुभकामना देने का सिलसिला निरंतर जारी रहा. जैसे ही घड़ी की सूई 12 पर पहुंचा लोगों ने हर्षोल्लास के साथ एक दूसरे को नये साल की शुभकामना दी.

  • बिजली की खपत में तीन मेगावाट तक की हुई कमी

    ठंड के मौसम में बिजली की खपत में तीन मेगावाट तक की कमी हो गयी है. हालांकि कई फीडर में बिजली की आंख मिचौनी के कारण लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. नये साल के अवसर पर कई मुहल्ले में सुबह 7 बजे से दिन के बारह बजे तक बिजली की आपूर्ति नहीं हुई. वही कई मुहल्ले में बिजली की वोल्टेज में उतार चढ़ाव होने के कारण लोगो का बिजली से संबंधित समान भी खराब हो गया.

  • 2.83 करोड़ का समायोजन नहीं, भेजा गया स्मार पत्र

    राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार विकास कार्यक्रम के अंतर्गत अग्रिम लेकर कार्यों का त्रुटिपूर्ण लेखा प्रस्तुत करने वाले पदाधिकारियों व कर्मियों पर विभाग ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. लेखा प्रस्तुत नहीं करने पर विभागीय कारवाई कर राशि वसूल करेगी. अग्रिम लेने के बाद कार्य नहीं करने व त्रुटी पूर्ण लेखा प्रस्तुत करने का खेल कई वर्षों से जारी है.

  • बेनीपट्टी के गम्हरिया में गैस सिलेंडर फटने से तीन घर जलकर खाक, एक बच्चे की मौत

    स्थानीय थाना के गम्हरिया गांव के महापात्र टोल गैस में भीषण आगलगी की घटना सामने आ रही है. मिली जानकारी के अनुसार अगलगी की इस घटना में एक दस वर्षीय बच्चे की झुलसने से मौत हो गयी है. साथ ही आगलगी में दो बच्चे फंसे हुए हैं. कई मवेशी जल चुके हैं. खबर प्रेषण तक गांव के लोग हतोत्साहित थे. स्थानीय लोगों के द्वारा बेनीपट्टी थाना को सूचना देकर प्रशासन से अग्निशामक वाहन की व्यवस्था किये जाने की मांग की गयी.

  • पारा गिरने से बढ़ी कनकनी, एक की मौत

    अगले तीन दिनों तक ठंड का प्रकोप जारी रहेगा. आसमान में हल्के बादल छाये रहने के साथ मौसम शुष्क रहेगा. अधिकतम तापमान 16 से 17 डिग्री सेल्सियस रहेगा. जबकि न्यूनतम तापमान 6 से 8 डिग्री रहेगा. इस दौरान रात्री एवं सुबह में मध्यम से घने कुहासा छाया रहेगा. आज कोल्ड डे की स्थिति बन सकती है.

  • सुबह 8 बजकर 17 मिनट पर शुरू होगा सूर्यग्रहण

    साल का आखिरी सूर्य ग्रहण गुरुवार को पड़ने जा रहा है. 26 दिसंबर को पड़ने वाला सूर्य ग्रहण वैज्ञानिक दृष्टि से एक वलयाकार सूर्य ग्रहण होगा. यहां वलयाकार से मतलब यह है कि ग्रहण के दौरान सूर्य आग से भरी एक अंगूठी की तरह नजर आएगा. पंडित ऋषिनाथ सूर्य ग्रहण सुबह 8 बजकर 17 मिनट से शुरू होगा और 10 बजकर 57 मिनट पर खत्म होगा यानी सूर्य ग्रहण की कुल अवधि 2 घंटे 40 मिनट 6 सेकंड होगी.

  • ठंड से ट्रेनों का विलंब परिचालन, यात्री परेशान

    रेलवे द्वारा यात्रियो को विलंब परिचालन से निजात दिलाने की तमाम कोशिश के बाद भी लंबी दूरी के ट्रेन का विलंब परिचालन बुधवार को भी हुआ. जिसके कारण यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

  • नये वर्ष में लोगों को मिलेगी विद्युत ट्रेन की सुविधा

    जिलावासियों को नये साल में रेल द्वारा विद्युत ट्रेन की सेवा उपलब्ध कराया जायेगा. इसके लिए रेलवे द्वारा कवायद तेज कर दी गई है.

  • नवजात के लिए दवा नहीं, बाहर से परिजन खरीदने को हैं मजबूर

    सदर अस्पताल स्थित विशेष नवजात शिशु इकाई इन दिनों समस्याओं से जूझ रहा है. एसएनसीयू में भर्ती नवजात के परिजनों को सभी दवा बाजार से लाना पड़ता है. इसके अलावा 16 रेडियेंट वारमर में से 5 रेडियेंट वारमर कार्यरत नहीं है. जिसके कारण कार्यरत 11 वारमर में 14 नवजात को भर्ती किया गया है.

  • मारपीट मामले में पांच को सजा, Rs 20 हजार जुर्माना

    खुटौना थाना क्षेत्र में दुर्गीपट्टी में हरिकिशुन मंडल के साथ मारपीट करने मामले की सुनवाई एडीजे तृतीय नवीन कुमार चौधरी केa न्यायालय में हुई. न्यायालय ने दोनों पक्ष के दलिल सुनने के बाद आरोपी मूरन मंडल, शिबू मंडल, रमण मंडल, वरूण मंडल एवं शत्रुध्न मंडल को दफा 147, 148, 323, 341, 324 एवं 149 में दोषी पाते हुए.

  • लंबित मामलों के निष्पादन में लाएं तेजी : एसपी

    एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने मंगलवार को फुलपरास अंचल निरीक्षण कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान एसपी ने अभिलेख पंजी व लंबित मामले से संबंधित अभिलेखों की जांच की. उन्होंने लंबित मामले की समीक्षा करते हुये कार्यालय इंडेक्श का संधारण करने व अंतिम प्रपत्र समय पर प्रस्तुत करने का निर्देश दिया.

  • दिल्ली में दम घुटने से नौ लोगों की मौत

    दिल्ली के किरारी में हुए भीषण अग्निकांड में नौ लोगों की दम घुटने से मौत हो गयी है. मरने वालों में चार लोग मधुबनी के खजौली थाना क्षेत्र के पाली मोहन रामपुर टोल के रहने वाले हैं. उनकी पहचान रामचंद्र झा, उनकी पत्नी सुधीरा झा, पुत्रवधु संजू देवी व संजू देवी की मां शामिल है.

  • पूर्व मुखिया पवन यादव की हत्या में तीन गिरफ्तार

    बासोपट्टी थाना क्षेत्र में रविवार 22 दिसम्बर को हुए पूर्व मुखिया पवन यादव को अज्ञात अपराधियों द्वारा हत्या किये जाने के मामले में मृतक पवन यादव के पिता ने थाना को दिये आवेदन में हत्या करने वाले नौ लागों को नामजद किया था. एसडीपीओ जयनगर सुमित कुमार के नेतृतव में गठित विशेश जांच दल ने घटना के 24 घंटे के अंदर तीन नामजद अपराधियां कसे गिरफ्तार कर लिया है.

  • दोहरे हत्याकांड में छह को मिला आजीवन कारावास

    भेजा थान क्षेत्र के दोहरे हत्या मामले की झंझारपुर कोर्ट के एडीजे त्रिलोकी दुबे की अदालत में सोमवार को सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्ष की बहस सुनने के बाद बकुआ निवासी देवचंद्र यादव, महाकांत यादव, लक्ष्मण यादव, अनिल यादव, मनोज यादव व सरोज यादव को दफा 302 भादवि में आजीवन सश्रम कारावास की सजा सुनायी है.

  • मार्च से राज्य में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा

    स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सोमवार को जिले के विभिन्न प्रखंडों में अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का उद्धाटन किया व लोगों के बीच स्वास्थ्य विभाग द्वारा चलाये जा रहे गोल्डेन कार्ड का वितरण भी किया. इस दौरान लोगों को संबोधित करते हुए श्री पांडेय ने कहा कि सरकार लगातार शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा देने के दिशा में प्रयासरत है.

  • अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को ले एसएच जाम कर किया प्रदर्शन

    बीते दिनों अरेर थाना क्षेत्र के पौना मोर के समीप हुई गोलीबारी और राजमिस्त्री से बाइक लूट मामले में अब तक अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से आक्रोशित लोगों ने थाना के समीप सड़क जाम कर हंगामा किया. प्रदर्शनकारियों ने थाना के समीप एसएच 52 पर टायर जलाकर रोषपूर्ण प्रदर्शन किया.

  • मॉब लिंचिंग : पूर्व मुखिया की हत्या, भाग रहे एक अपराधी को उग्र लोगों ने मार डाला

    बासोपट्टी/हरलाखी (मधुबनी) : बासोपट्टी थाने के मढ़िया गांव के पूर्व मुखिया पवन यादव की अपराधियों ने रविवार की सुबह गोली मारकर हत्या कर दी. पूर्व मुखिया की हत्या कर भाग रहे एक अपराधी को आक्रोशित लोगों ने पकड़ लिया व पीट-पीटकर मार डाला. घटना के बाद से गांव के लोगों में आक्रोश है.

  • मधुबनी : ट्रक की ठोकर से शिक्षक की मौत पर बवाल, 14 ट्रकों को फूंक डाला

    फुलपरास (मधुबनी) : थाना क्षेत्र के भुतही बलान पुल के पास शुक्रवार की सुबह एक ट्रक ने बाइक सवार शिक्षक को ठोकर मार दी. इससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. शिक्षक की पहचान अंधरामठ थाने के नरेंद्रपुर रौआही गांव निवासी रोहन कृष्ण के रूप में की गयी है.

  • एनएच 57 पर ट्रक की ठोकर से शिक्षक की मौत पर हंगामा, लोगों ने 14 ट्रक व कंटेनर को फूंका

    थाना क्षेत्र के भुतही बलान पुल के समीप शुक्रवार की अहले सुबह एक ट्रक ने बाइक सवार हाई स्कूल के शिक्षक को ठोकर मार दी जिससे उनकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. शिक्षक अंधरामठ थाना क्षेत्र के नरेंद्रपुर रौआही गांव के रोहन कृष्ण थे. वह नरहिया उच्च विद्यालय के शिक्षक थे.

  • 2.85 करोड़ रुपये का कारोबार प्रभावित

    पिछले 16 दिसंबर को जिले के रैयाम(बलहा) स्थित सुनैना किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप के मालिक धनंजय कुमार झा की अपराधियों द्वारा निर्मम हत्या व लूट के विरोध में प्रदेश संघ के आह्वान पर पेट्रोलियम डीलर एशोसिएशन ने सभी पेट्रोल पंप बंद रहा.

  • पैक्स चुनाव में हिस्सा नहीं लेनेवाले 15 पुलिस पदाधिकारियों से स्पष्टीकरण

    पैक्स चुनाव 2019 में वगैर सूचना के भाग नहीं लेने वाले 15 पुलिस अधिकारियों से एसपी डॉ. सत्यप्रकाश ने स्पष्टीकरण पूछा है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय से जारी आदेश में कहा गया है कि पुलिस केन्द्र से प्राप्त प्रतिवेदन के आधार पर जिला के विभिन्न थानों से कुल 163 पुलिस पदाधिकारियों को पुलिस केन्द्र में पैक्स चुनाव ड्यूटी के लिए बुलाया गया था.

  • महिला लिपिक के खाते से 12 हजार उड़ाये, केस दर्ज

    जिला विकास कार्यालय मधुबनी के महिला लिपिक व झंझारपुर नगर पंचायत निवासी वीणा दास के अकाउंट से 12 हजार रुपए निकाल लिया है. इस संबंध में पीड़िता लिपिक ने झंझारपुर थाना में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • सड़क हादसे में शिक्षक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने बीडीओ की गाड़ी समेत कई वाहनों को जलाया, लूटपाट की

    मधुबनी : जिले के फुलपरास थाना क्षेत्र के एनएच-57 पर नरहिया के समीप बाइक से स्कूल जा रहे शिक्षक को बोलेरो ने ठोकर मार दी. इससे शिक्षक की मौके पर ही मौत हो गयी. सड़क हादसे में शिक्षक की मौत के बाद लोगों का आक्रोश फूट पड़ा. आक्रोशित लोगों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी की गाड़ी समेत करीब आधा दर्जन गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. घटनास्थल पर तनाव देखते हुए जिले के वरीय पदाधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं.

  • सात डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा तापमान, बढ़ी कनकनी

    तेज पछिया हवा का चलना जारी है. कनकनी दिन व दिन बढती जा रही है. न्यूनतम तापमान लुढक कर 7.5 डिग्री सेल्सियस पर आ गया है. जिससे कनकनी बढ गयी है. लोगों का जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया है. गांव कस्बो से लेकर शहर मुख्यालय तक में आवाजाही कम हो गयी है.

  • दो दिनों के लिए चौथे वर्ग तक के बच्चे को अवकाश

    मौसम में आए अचानक बदलाव एवं गिरते हुए तापमान को देखते हुए जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने सभी सरकारी, गैर सरकारी निजी विद्यालयों के समय सारणी में बदलाव किया है.

  • अवैध संबंध के कारण हुई थी विकास मित्र की हत्या

    लखनौर प्रखंड के विकास मित्र योगेंद्र सदाय हत्याकांड मामले का पुलिस ने खुलासा करने का दावा किया है. पुलिस ने मामले में एक महिला विज्ञान देवी को गिरफ्तार भी कर लिया है. लेकिन पुलिस को अभी तक मुख्य आरोपित को गिरफ्तार करने सफलता नहीं मिली है.

  • नये वर्ष में सीटी स्कैन की मिलेगी सुविधा

    सदर अस्पताल में आने वाले गंभीर मरीजों को नये वर्ष से सीटी स्कैन की सुविधा किफायती दरों पर उपलब्ध होगी. इसकी कवायद तेज कर दी गयी है. सीटी स्कैन के लिए आइसीयू में संवेदक द्वारा कक्षों का निर्माण कार्य शुरू कर दी गयी है.

  • चेक बाउंस मामले में कुर्की का आदेश

    राजनगर थाना क्षेत्र के मंगरौनी निवासी गिरीधर झा पर गोपाल प्रसाद गुप्ता न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी ने चेक बाउंस मामले में कुर्की का आदेश जारी किया है. उक्त आदेश तीर्थ नारायण बनाम गिरीधर झा मामले में जारी किया गया है. जानकारी के अनुसार आवेदक लदनियां थाना क्षेत्र के डलोखर निवासी तीर्थ नारायण से

  • 40 साल में सबसे नीचे गिरा अधिकतम तापमान

    करीब दस किलोमीटर की रफ्तार से पछिया हवा बुधवार को भी चलती रही. जिससे तापमान लगातार नीचे जा रहा है. आलम यह है कि अधिकतम तापमान 15.5 डिग्री सेल्सियस रहा तो न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस पर आ गया. मौसम विभाग के अनुसार अधिकतम तापमान बीते चालीस साल में सबसे नीचे गया है.

  • दहेज हत्या में पति को सात वर्ष की कारावास

    जयनगर थाना क्षेत्र में करीब पांच वर्ष पूर्व दहेज के लिए हुई खुशबू कुमारी की हत्या के मामले की सुनवाई अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय सह विशेष न्यायाधीश पांडेय ऋषिकांत सिंहा के न्यायालय में बुधवार को हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद जयनगर शहीद चौक निवासी पति

  • आज से शहीद एक्सप्रेस रद्द

    गुरुवार को दिल्ली जाने के लिए यात्रियों को ट्रेन सेवा उपलब्ध नहीं हो पायेगी . वहीं अमृतसर जाने के लिए सरयू यमुना की सेवा उपलब्ध होगी. ट्रेनों के विलंब परिचालन व फागिंग को देखते हुए रेलवे ने जयनगर दरभंगा रेल खंड पर जयनगर अमृतसर शहीद एक्सप्रेस का परिचालन रद्द कर दिया है.

  • पिस्टल के बल पर मधेपुर में 12 हजार रुपये की लूट

    थाना क्षेत्र के पीपरा गांव के पुल के समीप चार पहिया वाहन पर सवार चार अज्ञात अपराधियों ने एलआईसी के एक अधिकारी के साथ लूटपाट की. घटना मंगलवार की रात्रि लगभग लगभग 8: 30 बजे की बतायी जा रही है. अपराधियों ने एलआईसी अधिकारी संजय कुमार झा को पिस्टल की नोक पर उनसे 12 हजार रुपये नकद, एक मोबाइल,

  • दिव्यांग बच्चों की पहचान करेंगी आंगनबाड़ी सेविकाएं

    दिव्यांग बच्चों की प्रारंभिक अवस्था में ही पहचान की जाएगी. अभी तक स्वास्थ्य विभाग ही दिव्यांग बच्चों की पहचान में सहयोग कर रही थी. लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग के साथ आईसीडीएस भी दिव्यांग बच्चों की प्रारंभिक अवस्था में पहचान करने का कार्य करेगा.

  • पछिया हवा से बढ़ी कनकनी, घरों में दुबके लोग

    मौसम ने करवट बदल लिया है. कनकनी बढ़ गयी है. तेज पछिया हवा मंगलवार की सुबह से ही चल रही है. जिससे तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रहा है. कनकनी बढ़ गयी है. लोग देर तक अपने घरो मे दुबके रहे. वहीं छोटे छोटे बच्चों का स्कूल जाना भी धीरे धीरे कम होने लगा है.

  • सकरी पेट्रोल पंप मालिक हत्याकांड मामले में अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज

    सकरी थाना क्षेत्र के रैयाम बलिया गांव मे पेट्रोल पंप मालिक धनंजय झा की हत्या व लूट मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं. पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है,पर अब तक इस मामले में कुछ बेहतर परिणाम सामने नहीं आये हैं. एएसपी कामिनी बाला के नेतृत्व में गठित एसआईटी की टीम काम करने लगा है.

  • बढ़ी कीमत, चिकेन से महंगा हुआ प्याज

    प्याज की कीमत ने रिकार्ड तोड़ दिया है. बाजार में इसका कीमत थोक भाव में 115 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है तो खुदरा भाव 130 रुपये तक चला गया है. बढ़ रही कीमत में थोक के हिसाब से प्याज लेने वाले खरीदार बाजार में गायब हो गये. ऐसे में अब थोक विक्रेता भी खुले के भाव ही प्याज बेच

  • पछिया हवा से बढ़ी कनकनी, घरों में दुबके लोग

    मौसम ने करवट बदल लिया है. कनकनी बढ़ गयी है. तेज पछिया हवा मंगलवार की सुबह से ही चल रही है. जिससे तापमान में लगातार गिरावट दर्ज हो रहा है. कनकनी बढ़ गयी है. लोग देर तक अपने घरो मे दुबके रहे. वहीं छोटे छोटे बच्चों का स्कूल जाना भी धीरे धीरे कम होने लगा है. गर्म कपड़ों की मांग बढ़ गयी है.

  • सकरी पेट्रोल पंप मालिक हत्याकांड मामले में अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज

    सकरी थाना क्षेत्र के रैयाम बलिया गांव मे पेट्रोल पंप मालिक धनंजय झा की हत्या व लूट मामले में पुलिस के हाथ खाली हैं. पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है,पर अब तक इस मामले में कुछ बेहतर परिणाम सामने नहीं आये हैं. एएसपी कामिनी बाला के नेतृत्व में गठित एसआईटी की टीम काम करने लगा है.

  • बढ़ी कीमत, चिकेन से महंगा हुआ प्याज

    प्याज की कीमत ने रिकार्ड तोड़ दिया है. बाजार में इसका कीमत थोक भाव में 115 रुपये प्रति किलो पहुंच गया है तो खुदरा भाव 130 रुपये तक चला गया है. बढ़ रही कीमत में थोक के हिसाब से प्याज लेने वाले खरीदार बाजार में गायब हो गये. ऐसे में अब थोक विक्रेता भी खुले के भाव ही प्याज बेच रहे हैं. यानी कि बाजार में प्याज 130 रुपये ही बिक रहा है. दूसरी ओर यह बाजार में बिकने वाले चिकेन से महंगा हो गया है.

  • अपराधियों के िनशाने पर हैं िजले के पेट्रोल पंप

    जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में पेट्रोल पंप पर या पेट्रोल पंप के कर्मियों द्वारा बैंक में रुपये जमा करने जाने के दौरान पूर्व में भी कई घटनाएं हो चुकी है. सोमवार को सकरी थाना के रैयाम बलहा गांव में हुए पेट्रोल पंप के मालिक धनंजय झा से 6 लाख की लूट व उनकी हत्या के मामले में पूर्व की घटना में शामिल अपराध कर्मी की भी तलाश भी पुलिस द्वारा की जा सकती है.

  • मधुबनी : पंप मालिक की हत्या, थाने में तोड़फोड़

    मधुबनी : सकरी थाना क्षेत्र के रैयाम बलिया गांव में सोमवार को सुनैना किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप के मालिक धनंजय झा की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी और करीब छह लाख रुपये लूट लिये. जिस वक्त यह घटना हुई धनंजय पेट्रोल पंप से रैयाम बाजार स्थित सेंट्रल बैंक में पैसे जमा करने जा रहे थे.

  • मधुबनी में पेट्रोल पंप मालिक की हत्या, रैयाम थाने में तोड़फोड़

    सकरी थाना क्षेत्र के रैयाम बलिया गांव में सोमवार को सुनैना किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप के मालिक धनंजय झा की अपराधियों ने दिन दहाड़े गोली मार कर हत्या कर दी और करीब छह लाख रुपये लूट लिये. जिस वक्त यह घटना हुई धनंजय पेट्रोल पंप से रैयाम बाजार स्थित सेंट्रल बैंक में पैसे जमा करने जा रहे थे.

  • पैक्स चुनाव के पांचवें चरण का मतदान आज, तैयारी पूरी

    पैक्स चुनाव के पांचवें चरण में तीन प्रखंडों के 55 पैक्सों में मंगलवार को मतदान होगा. शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन व पुलिस ने सुरक्षा की तैयारी पूरी कर ली है. मतदान के लिए मतदान कर्मियों को सभी आवश्यक सामग्रियों के साथ मतदान केंद्र के लिए भेज दिया गया है.

  • एनजीओ के कार्यों की होगी समीक्षा

    सीएचसी में रोगी कल्याण समिति की अगली बैठक 18 दिसंबर को बुलाई गई है. इसे लेकर सदस्यों को सूचना दी गई है. बैठक में वित्तीय वर्ष 2019-20 में एनजीओ द्वारा किए कार्य एवं पूर्व के बकाया कपड़ा धुलाई, साफ-सफाई, जनरेटर, रोगी के भोजन, संविदा कर्मी के मानदेय भुगतान सहित अन्य पर चर्चा की जाएगी.

  • अस्पताल में दिन के बचे चावल दाल से बनायी जाती है खिचड़ी

    सदर अस्पताल के वार्डों में भर्ती मरीजों को गुणवत्तापूर्ण पथ्य आहार नहीं दिया जा रहा है. आलम यह है कि पथ्य आहार एजेंसी द्वारा विगत तीन दिनों से रात के भोजन में खिचड़ी परोसा गया. जिसके कारण मेल सर्जिकल वार्ड में भर्ती मरीजों ने रविवार को पथ्य आहार लेने से इंकार कर दिया.

  • मधुबनी : पेट्रोल पंप मालिक की दिनदहाड़े हत्या कर 6 लाख की लूट, आक्रोशित भीड़ ने जमकर काटा बवाल

    मधुबनी : बिहार के मधेपुरा में सकरी थाना क्षेत्र के रैयाम बलिया गांव स्थित सुनैना किसान सेवा केंद्र पेट्रोल पंप के मालिक धनंजय झा को अज्ञात अपराधियों ने दिन दहाड़े गोली मार कर हत्या कर दिया व करीब छह लाख रुपये लूट लिये. जिस वक्त यह घटना घटी पेट्रोल पंप मालिक धनंजय झा पेट्रोल पंप से रैयाम बाजार स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा में रुपये जमा करने जा रहे थे. घटना पेट्रोल पंप व रैयाम थाना के बीच में घटी है. साथ ही घटनास्थल से रैयाम थाना की दूरी महज दो मिनट का ही है.

  • बासोपट्टी में आठवीं के दो छात्रों को शिक्षकों ने पीटा

    बासोपट्टी थाना क्षेत्र के कर्पूरी चौक के निकट ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल परिसर में दो शिक्षकों के आठवीं कक्षा के दो छात्रों को बुरी तरह पीटने जाने का मामला सामने आया है. इसमें एक बच्चे को काफी चोट लगी है. उसका इलाज पीएचसी में चल रहा है. घायल छात्र के पिता डामू गांव निवासी शिवशंकर राय ने

  • चौथे चरण का मतदान आज, तैयारी पूरी

    पैक्स चुनाव के चौथे चरण में पांच प्रखंडों के 61 पैक्सों में रविवार को मतदान होगा. जिसकी शांतिपूर्ण मतदान के लिए प्रशासन व पुलिस द्वारा सुरक्षा की सभी तैयारी कर ली गयी है. मतदान को लेकर मतदान कर्मियों को सभी आवश्यक सामग्रियों के साथ मतदान केंद्र के लिए भेज दिया गया है.

  • तेज हवा से इश्यूलेटर पंक्चर, बाधित रही बिजली

    शुक्रवार की रात आये तेज हवा व बिजली की चमक के कारण शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रो के कई जगह पर बिजली आपूर्ति बंद हो गयी. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की रात आये आंधी के कारण जहां शहरी क्षेत्रों के कोसी फीडर में इश्यूलेटर पंक्चर होने व तार टूटने की वजह लगभग 4 घंटे तक बिजली बाधित रही.

  • अधिवक्ता से सलाह लेकर रद्द की जाएगी नप जमीन की बंदोबस्ती

    नगर परिषद के सभागार में शनिवार को मुख्य पार्षद सुनैना देवी की अध्यक्षता में नप की सशक्त स्थायी समिति की बैठक हुई. बैठक में सबसे पहले पिछले बैठक में लिये गये निर्णय का नप सशक्त स्थायी समिति के सदस्यों ने संपुष्टि की. बैठक में समिति के सदस्यों ने नगर परिषद कार्यालय से सटे अर्द्धनिर्मित भवन की जमीन की बंदोबस्ती निरस्त करने पर विचार किया.

  • बाइक चोर गिरोह का खुलासा आठ मोटरसाइकिल चोर धराये

    नगर थाना की पुलिस ने जिला में होने वाली बाइक चोरी के बड़े गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस निरीक्षक नगर थाना ने शुक्रवार को नगर थाना पर प्रेसवार्ता करते हुए कहा कि 7 दिसंबर को कोर्ट कैंपस से पैशन प्रो मोटर साइकिल की चोरी हुई थी. साथ ही शहर के अन्य स्थानों से भी लगातार बाइक चोरी की घटना सामने आ रही थी.

  • वैन की ठोकर से युवक की मौत

    कमतौल थाना सीमा पर एसएच 75 डीकेबीएम मुख्य सड़क पर पाली-रजौन चौक के समीप तेज रफ्तार से जा रही पिकअप वैन की ठोकर से एक युवक की मौत हो जाने का मामला सामने आया है. मृतक की पहचान पाली-रजौन गांव के मो. नूनू के पुत्र मो. एहसान (34) के रूप में की गयी है.

  • सात साल पूर्व दहेज हत्या मामले में पति को आजीवन कारावास

    लौकही थाना क्षेत्र में करीब सात वर्ष पूर्व दहेज के लिए हुई गुलाब देवी की हत्या के मामले को लेकर झंझारपुर कोर्ट में एडीजे त्रिलोकी दूबे के न्यायालय में सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई.

  • हरियाली यात्रा : मौसम के अनुकूल फसल चक्र पर शुरू हो गया है काम : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    दरभंगा/समस्तीपुर/मधुबनी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मौसम के अनुकूल फसल चक्र होना चाहिए. जलवायु में परिवर्तन हो रहा है. इस वजह से फसल बर्बाद हो जाती है. कभी बाढ़ तो कभी सुखाड़ खेती को चौपट कर देती है. इसे सरकार ने गंभीरता से लिया है व इस दिशा में काम शुरू कर दिया है.

  • पैक्स चुनाव के तीसरे चरण का मतदान आज, तैयारी पूरी

    पैक्स चुनाव के तीसरे चरण में चार प्रखंडों के 52 पैक्सों में शुक्रवार को मतदान होगा. जिसके लिए प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गयी है. चुनाव को लेकर मतदान कर्मियों को सभी आवश्यक सामग्रियों के साथ मतदान केंद्र के लिए भेज दिया गया है. विदित हो कि जिले के लौकही,

  • आठ वर्ष की बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास

    थाना क्षेत्र में एक 60 वर्ष के एक व्यक्ति द्वारा आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म के प्रयास का मामला सामने आया है. घटना बुधवार देर शाम की बतायी जा रही है.

  • मधवापुर के 30 उम्मीदवारों के भाग्य का होगा फैसला

    तृतीय चरण में 13 पंचायत वाले मधवापुर प्रखंड में 11 पंचायत के लिए पैक्स अध्यक्ष व प्रबंध कार्यकारिणी सदस्यों के लिए आज मतदान निर्धारित है. जिसके लिए सभी प्रशासनिक तैयारियां कर ली गयी है. चुनाव प्रक्रिया के लिए सभी मतदान कर्मी गुरुवार को प्रखंड कार्यालय में पहुंचकर अपना योगदान दिया,

  • जल संचय व आय में बढ़ोतरी का सही माध्यम है आधुनिक तकनीक से खेती

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत गुरुवार को राजनगर प्रखंड के सिमरी पंचायत पहुंचे. सीएम ने पंचायती राज विभाग द्वारा सिमरी पंचायत सरकार भवन के समीप बनाये गये रेन वाटर हार्वेस्टिंग का उद्धाटन किया. यहां पर कृषि विभाग द्वारा लगाये गये विभिन्न स्टॉल व नयी तकनीक से खेती के डेमो को देखा.

  • हरियाली यात्रा का दूसरा चरण : मुख्यमंत्री आज मधुबनी, समस्तीपुर व दरभंगा में

    मधुबनी/समस्तीपुर/दरभंगा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को मिथिलांचल के दौरे पर आयेंगे. इस दौरान जल-जीवन-हरियाली अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे व विकास कार्यों का जायजा लेंगे. मुख्यमंत्री मिथिलांचल के तीन जिलों मधुबनी, दरभंगा व समस्तीपुर जायेंगे.

  • आज सिमरी में एक घंटे तक रहेंगे मुख्यमंत्री

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का गुरुवार को जिले के राजनगर प्रखंड के सिमरी गांव में सरकारी कार्यक्रम निर्धारित है. मिली जानकारी के अनुसार मुख्यमंत्री 2.30 बजे हेलीकाप्टर से सिमरी के पंचायत सरकार भवन में हेलीपैड पर उतरेंगे. वहां से जल जीवन व हरियाली कार्यक्रम को आगे बढ़ाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा किए जा रहे कार्यों का निरीक्षण करेंगे.

  • 2544 बोतल शराब जब्त, दो चार पहिये व दो बाइक बरामद

    नगर थाना ने अवैध शराब माफियाओं पर नकेल कसते हुए बीते मंगलवार की रात थाना क्षेत्र के जेपी कॉलोनी से 57 कार्टन में 2544 बोतल शराब जब्त किया. इस संबंध में अवर पुलिस निरीक्षक उमेश सिंह ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्रेस को जानकारी देते हुए नगर थानाध्यक्ष सह पुलिस निरीक्षक

  • पीएचसी में नवजात की मौत पर हंगामा

    पीएचसी खजौली में बुधवार को एक नवजात की मौत हो गयी. जिसको लेकर परिजन ने जमकर हंगामा किया. परिजन का आरोप था कि नवजात की मौत एएनएम एवं डॉक्टरों के लापरवाही से हुई है. परिजन दोषी डॉक्टर को हटाये जाने की मांग कर रहे थे.

  • लकड़ी लदे ट्रैक्टर की ठोकर से बाइक सवार की मौत

    बीते मंगलवार की देर रात अंधराठाढ़ी एनएच 57 कन्हौली मुख्य सड़क पर कमला तटबंध स्थित हरना गांव के समीप लकड़ी से लदे ट्रैक्टर की ठोकर से एक बाइक सवार की मौत हो गई. मृतक रुद्रपुर थाना क्षेत्र के हरना गांव का रहने वाला अब्दुल समद (42) है. मिली जानकारी के अनुसार मृतक अब्दुल समद बीती रात गंधराईन चौक से वापस अपने घर लौट रहे थे.

  • नोएडा में मादक द्रव्य के साथ बिहार के मधुबनी का रहने वाला तस्कर गिरफ्तार

    नोएडा/मधुबनी : यूपी के नोएडा में थाना सेक्टर 24 पुलिस ने बुधवार को एक सूचना के आधार पर एक गांजा तस्कर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से 20 किलो गांजा बरामद किया है. नगर पुलिस अधीक्षक अंकुर गर्ग ने बताया कि थाना सेक्टर 20 पुलिस ने एक सूचना के आधार पर सिटी सेंटर के पास से राजकुमार पुत्र रामविलास निवासी जनपद मधुबनी बिहार को गिरफ्तार किया है.

  • दूसरे चरण का मतदान आज, तैयारी पूरी

    पैक्स चुनाव के दूसरे चरण में पांच प्रखंडों के 56 पैक्सों में बुधवार को मतदान होगा. जिसकी सभी तैयारी पुलिस प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गयी है. मतदान को लेकर मतदान कर्मियों को सभी आवश्यक सामग्रियों के साथ मतदान केंद्र के लिए भेज दिया गया है. विदित हो कि जिला के झंझारपुर, लखनौर, अंधराठाढी, मधेपुर व बिस्फी प्रखंड के 63 पैक्सों में 11 दिसंबर को चुनाव होना था.

  • मुख्य व उपमुख्य पार्षद के चुनाव की तैयारी पूरी

    नगर पंचायत घोघरडीहा में मुख्य एवं उपमुख्य पार्षद के चुनाव को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. कार्यालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को पूर्व निर्धारित समय के अनुसार पूर्वाह्न 11:30 बजे से निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी गणेश कुमार की देखरेख में चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ होगी.

  • मायके में हुई मौत, शव को लेकर परिजन पहुंचे मृतका के ससुराल

    थाना क्षेत्र के बिटुहर पंचायत अंतर्गत सेम्हली गांव में मंगलवार की शाम एक महिला की मौत हो गयी. मायके वाले शव लेकर मृतका के ससुराल पहुंचे. जहां पर कथित तौर पर ससुराल वालों ने शव रखने से मना कर दिया. जिसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई. बताया जा रहा है कि मृतका हृदय रोग से ग्रसित थी.

  • बस की ठोकर से साइकिल सवार युवक घायल

    रेलवे गुमती से पश्चिम यूनियन टोल जयनगर के पास एनएच 104 पर एक अनियंत्रित बस की ठोकर से एक साइकिल सवार 14 वर्षीय किशोर बुरी तरह जख्मी हो गया है. बस ठोकर से जख्मी किशोर जयनगर थाना क्षेत्र के बैरा निवासी लक्ष्मण राम के पुत्र प्रकाश कुमार को स्थानीय लोगों ने निकट के निजी क्लिनिक मे इलाज के लिए भर्ती कराया लेकिन प्राथमिक उपचार के

  • दूसरे चरण का मतदान आज, तैयारी पूरी

    पैक्स चुनाव के दूसरे चरण में पांच प्रखंडों के 56 पैक्सों में बुधवार को मतदान होगा. जिसकी सभी तैयारी पुलिस प्रशासन द्वारा पूरी कर ली गयी है. मतदान को लेकर मतदान कर्मियों को सभी आवश्यक सामग्रियों के साथ मतदान केंद्र के लिए भेज दिया गया है. विदित हो कि जिला के झंझारपुर, लखनौर, अंधराठाढी, मधेपुर व बिस्फी प्रखंड के 63 पैक्सों में 11 दिसंबर को चुनाव होना था.

  • मुख्य व उपमुख्य पार्षद के चुनाव की तैयारी पूरी

    नगर पंचायत घोघरडीहा में मुख्य एवं उपमुख्य पार्षद के चुनाव को लेकर सभी प्रशासनिक तैयारी पूरी कर ली गई है. कार्यालय सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को पूर्व निर्धारित समय के अनुसार पूर्वाह्न 11:30 बजे से निर्वाची पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी गणेश कुमार की देखरेख में चुनाव प्रक्रिया प्रारंभ होगी.

  • मायके में हुई मौत, शव को लेकर परिजन पहुंचे मृतका के ससुराल

    थाना क्षेत्र के बिटुहर पंचायत अंतर्गत सेम्हली गांव में मंगलवार की शाम एक महिला की मौत हो गयी. मायके वाले शव लेकर मृतका के ससुराल पहुंचे. जहां पर कथित तौर पर ससुराल वालों ने शव रखने से मना कर दिया. जिसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट हुई. बताया जा रहा है कि मृतका हृदय रोग से ग्रसित थी.

  • बस की ठोकर से साइकिल सवार युवक घायल

    रेलवे गुमती से पश्चिम यूनियन टोल जयनगर के पास एनएच 104 पर एक अनियंत्रित बस की ठोकर से एक साइकिल सवार 14 वर्षीय किशोर बुरी तरह जख्मी हो गया है. बस ठोकर से जख्मी किशोर जयनगर थाना क्षेत्र के बैरा निवासी लक्ष्मण राम के पुत्र प्रकाश कुमार को स्थानीय लोगों ने निकट के निजी क्लिनिक मे इलाज के लिए भर्ती कराया लेकिन प्राथ

  • कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी मतों की गिनती

    पांचवें चरण में 17 दिसंबर को होनेवाले पैक्स चुनाव के मतों की गिनती के लिए तैयारी को लेकर प्रशासनिक चहलकदमी तेज हो गयी है. अनुमंडल मुख्यालय स्थित श्री लीलाधर उच्च विद्यालय को मतगणना केंद्र बनाया गया है. जहां सभी आवश्यक सुविधा बहाल की जा रही है.

  • राजनगर में 61% मतदान, कम आयीं महिलाएं

    प्रखंड क्षेत्र के 17 पंचायत के पैक्सों के चुनाव शांति पूर्ण रूप से संपन्न करा लिया गया है. मतदाताओं ने चुनाव में बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. वही सभी प्रत्याशियों का भाग्य की फैसला मत पेटियों में बंद हो चुका है. सभी लोग अपना अपना फैसला सुनने को लेकर आतुर हैं. प्रखंड क्षेत्र में सभी 43 बूथों पर हुए मतदान 61 प्रतिशत बताया गया है.

  • पैक्स चुनाव में 24 हजार से अधिक मतदाता डालेंगे वोट

    प्रखंड मुख्यालय स्थित टीपीसी भवन के सभागार में सोमवार को 11 दिसंबर को होने वाले दूसरे चरण के पैक्स चुनाव को लेकर दंडाधिकारी, पदाधिकारी एवं कर्मियों की एक समीक्षात्मक बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता एसडीएम मुकेश रंजन ने किया. चुनाव व मतगणना के संबंध में विस्तार से जा

  • चौथे चरण का चुनाव चिह्न आवंटित 52 प्रत्याशी डटे हैं चुनाव मैदान में

    चौथे चरण में पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन कराने वाले कुल 52 अभ्यर्थियों के बीच चुनाव चिह्न आवंटित कर दिया गया है. इसमें 40 अध्यक्ष पद के अभ्यर्थी एवं 12 प्रबंध समिति सदस्य के अभ्यर्थी शामिल हैं. अध्यक्ष पद के 40 अभ्यर्थियों में सबसे ज्यादा दो पंचायत कुमरखत पूर्वी एवं एकहरी में पांच -पांच अभ्यर्थी चुनाव मैदान में हैं.

  • शिविर में जेनरल फिजिशियन ने मानसिक दिव्यांगों को दिये अंक

    मानसिक दिव्यांग का 86वां दो दिवसीय क्षेत्रीय अभिभावक मिलन सम्मेलन में व्यापक तौर पर लापरवाही बरती गयी. जिस प्रकार से इसमें शनिवार को अंक बांटने का काम किया गया उसने न सिर्फ दिव्यांगों के जीवन को ही अंधकारमय बना दिया है बल्कि इस शिविर ने कार्यक्रम के आयोजन के औचित्य पर ही सवालिया निशान लगा दिया है.

  • न्यूनतम तापमान पहुंचा 12 डिग्री सेल्सियस, बढ़ी ठंड

    चालू माह का दिन बीत रहा है, ठंड भी बढ़ती जा रही है. लोगों को अब दिन में भी स्वेटर, जैकेट पहनना पड़ रहा है. शनिवार को सूर्य देव का लुका छिपी का खेल भी शुरू हो गया. जिससे ठंड कुछ अधिक ही रहा. तापमान लगातार नीचे जा रहा है. सुबह में कुहासा भी छाने लगा है. मौसम विभाग से मिले जानकारी के अनुसार बीते एक सप्ताह में 16 डिग्री सेल्सियस तक तापमान नीचे आ गया है.

  • पियक्कड़ को मिली सजा

    शराब पीने के मामले में न्यायालय ने दोषी करार देते हुए सजा सुनायी है. इससे शराब पीने वाले लोगों में हड़कंप है. शराब पीने के एक मामले को लेकर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय सह विशेष न्यायाधीश उत्पाद पांडेय ऋषिकांत सिन्हा के न्यायालय में सुनवाई हुई.

  • वार्ड में गंदगी के बीच लगे हैंडपंप से पानी पी रहे लोग

    शहर के कई वार्डों में पेयजल की परेशानी बरकरार है. पानी के लिए घंटों हैंडपंप पर कतार में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते रहते हैं. नगर परिषद की ओर से न ही समुचित हैंडपंप की व्यवस्था की गयी है. न ही सरकार की लोकप्रिय योजना नल का जल लोगों के घरों तक पहुंच पाया है. हैंडपंप के चारों बगल फैली गंदगी फैली है. जिसके पानी पीने से वार्ड के लोग बीमार पड़ रहे हैं.

  • डूबने से रिक्शा चालक की मौत

    थाना क्षेत्र के खजूरा कोरियानी एवं लक्षमीपुर गांव के बीच हरिमरर तालाब में शुक्रवार की सुबह एक 38 वर्षीय युवक का शव तैरता मिला. शव मिलने की सूचना आसपास के गांवों में फैल गयी. देखते ही सैकड़ों लोगों की भीड़ शव को देखने के लिए उमड़ पड़ी. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

  • आरडीडीइ ने पांच विद्यालयों का किया निरीक्षण

    दरभंगा के आरडीडीई ओम प्रकाश ने शुक्रवार को मधेपुर प्रखंड के विभिन्न पांच विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया़ आरडीडीई ने बारी- बारी से मधेपुर प्रखंड मुख्यालय स्थित प्लस टू जवाहर उच्च विद्यालय, भीठ भगवानपुर गांव स्थित विदेश्वर गुणेश्वर प्लस टू उच्च विद्यालय, पचही गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पचही दक्षिण, इसी गांव

  • सरकारी व निजी भवनों की दीवार पर पेंटिंग का काम शुरू

    शहर में द्वितीय चरण में पुन: दीवार एवं सरकारी कार्यालयों के दीवार पर मिथिला चित्रकला बनाने की प्रक्रिया प्रारंभ हो गयी है. उपविकास आयुक्त अजय कुमार सिंह ने बताया कि वस्त्र मंत्रालय भारत सरकार द्वारा दिए गए राशि से शहर के सौंदर्यीकरण को लेकर वाल पेंटिंग फिर से करायी जा रही है.

  • तेज गति से जा रहे डंपर की ठोकर से बच्चे की मौत

    प्रखंड क्षेत्र के सिंघासो पंचायत के छछुआ गांव में गुरुवार को डंपर की चपेट में आकर एक 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गई. बेनीपट्टी निवासी गुलफाम अपने ननिहाल छछुआ गांव में एक शादी समारोह में भाग लेने आया था. गुरुवार को तेज गति से जा रही डंपर के चपेट की ठोकर से घटना स्थल पर गुलफाम की मौत हो गयी.

  • आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छात्रों ने जाम की सड़क

    आरके कॉलेज में गुरुवार को हुए छात्र संघ के चुनाव में एबीवीपी के प्रदेश मंत्री सुजीत पासवान पर हुए जानलेवा हमला का मामला धीरे धीरे उग्र होते जा रहा है. एबीवीपी के छात्र उग्र आंदोलन की मूड में हैं. गुरूवार को इस मामले को लेकर एबीवीपी के छात्रों ने नगर थाना पर प्रदर्शन किया, नारेबाजी की. फिर छात्रों का जत्था शहर के मुख्य सड़क को जाम कर दिया.

  • धान खरीद के लिए 56 समिति का चयन

    एक माह विलंब से ही सही लेकिन धान खरीद की प्रक्रिया जिला में शुरू कर दिया गया है. जिला सहकारिता विभाग से मिली जानकारी के अनुसार धान खरीद करने के लिये प्रथम चरण में 56 समिति का चयन टास्क फ़ोर्स के माध्यम से किया गया है. चयनित समिति को किसानों से धान खरीद करने की अनुमति दिया गया है.

  • तीन माह में दर्ज हुए बाईक चोरी के 37 मामले

    जिले में लगातार मोटरसाइकिल चोरी की घटना बढ़ती जा रही है. जिला मुख्यालय से ही तीन माह के मिले आंकड़े से यह बात साफ तौर पर दिख रहा है कि किस प्रकार बाईक चोर आसानी से बाईक चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं. मोटर साईकल चोरी की घटना में भी पिछले लगभग एक वर्ष से अप्रत्याशित बढ़ोतरी हो रही है.

  • कार-बाइक की टक्कर में एक की मौत, दो घायल

    पंडौल थाना क्षेत्र के सरिसवपाही स्थित फोरलेन पर पाही मुसहरी कट के पास बुधवार की सुबह सड़क हादसे में मौके पर ही एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं, पांच वर्षीय बच्ची सहित दो लोग घायल हो गये. दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतक की पहचान दरभंगा के मनीगाछी थाना क्षेत्र के फुलवन गांव निवासी शिव कुमार साह के रूप में की गयी है.

  • जाली नोटों का धंधा करनेवाले के घर छापेमारी

    जाली नोट के कारोबार को लेकर डीआरआइ (डायरेक्टोरेट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) की टीम ने मंगलवार की देर रात थाना क्षेत्र के सोठगांव गांव निवासी मो. मुमताज के घर छापेमारी की. टीम के अधिकारियों ने घर में विभिन्न जगहों पर जांच की. बताया जा रहा है कि देर रात करीब बारह बजे तीन सदस्यीय डीआरआई की टीम हरलाखी थाना पहुंची.

  • आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर छात्रों का नगर थाने पर प्रदर्शन

    छात्र संघ चुनाव में बुधवार को आरके कॉलेज परिसर के बाहर मतदान कर बाहर निकले एबीवीपी के प्रदेश मंत्री सुजीत पासवान पर जानलेवा हमले के मामले को लेकर एबीवीपी के संगठन के छात्रों ने बुधवार को नगर थाना पर प्रदर्शन किया. एबीवीपी के प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य विष्णु विज्ञान झा के नेतृत्व में दर्जनों छात्रों ने घटना में शामिल छात्र संगठन के छात्रों को गिरफ्तार करने की मांग को लेकर थाना में आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया. छात्रों की मांग थी कि घटना के पांच घटना बीत जाने के बाद

  • सोशल मीडिया पर अपशब्द लिखने वाले पर प्राथमिकी

    पूर्व मंत्री व भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष नीतीश मिश्रा के फेसबुक वाल पर अमर्यादित टिप्पणी करना एक युवक को महंगा पड़ा. श्री मिश्रा के निजी सचिव पंचानंद झा ने इस मामले को लेकर आरएस ओपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज मामले में नवटोल गांव निवासी विपिन कुमार झा उर्फ शेखर के 25 वर्षीय पुत्र अमरेंद्र कुमार झा को नामजद किया गया है.

  • 105 रुपये किलो प्याज, होटल के खानपान पर असर

    प्याज की बढ़ती कीमत से होटलों में खाना व नाश्ता करना महंगा हो गया है. होटलों में खाना अब लोगों को सोचना पड़ रहा है. होटल, ढाबा से लेकर गांव घरो के छोटे छोटे दुकान में मिलने वाले नाश्ता पर भी प्याज की महंगाई का सीधा असर पड़ रहा है. बाजार में मिलने वाले नाश्ता से प्याज गायब हो चुका है.

  • मधुबनी : झंझारपुर-मंडन मिश्र हॉल्ट रेलखंड पर शुरू हुआ ट्रेनों का परिचालन

    झंझारपुर (मधुबनी) : झंझारपुर जंक्शन से बड़ी लाइन पर मंगलवार को पहली सवारी ट्रेन को सांसद रामप्रीत मंडल, विधायक गुलाब यादव, रामप्रीत पासवान, डीआरएम अशोक महेश्वरी ने हरी झंडी दिखा कर रवाना किया

  • चतरा में गैस सिलिंडर से लगी आग, दो घर राख

    बेनीपट्टी अंचल के चतरा गांव में मंगलवार को खाना बनाने के दौरान गैस लीकेज से आग लग गयी. जिसमें दो घर जलकर खाक हो गया. मिली जानकारी के अनुसार चतरा गांव निवासी दुर्गेश मंडल की पत्नी सुनीता देवी गैस सिलिंडर के जरिये खाना बना रही थी.

  • चालक ने मारी गाड़ियों में टक्कर, दो कर्मी घायल

    नगर थाना क्षेत्र में भौआड़ा के स्टेडियम में चल रहे ड्राइविंग टेस्ट के दौरान अचानक एक हादसा हो गया. एक अर्टिगा गाड़ी के चालक ने अपनी गाड़ी से नियंत्रण खो बैठा एवं स्टेडियम के बाहरी परिसर में खड़े एमवीआई के गाड़ी में ठोकर मार दी. जिस समय यह हादसा हुआ उस समय एमवीआई अरुण कुमार अपने चार पहिए वाहन में बैठे थे.

  • दिव्यांगता दिवस पर बैठने का इंतजाम नहीं, हंगामा

    जिला बुनियाद केंद्र परिसर में मंगलवार को जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग के तत्वावधान में विश्व दिव्यांग दिवस कार्यक्रम कुव्यवस्था के बीच शुरू हुआ. इस दौरान दिव्यांगों के लिये सुविधा नहीं रहने के कारण दिव्यांगों ने जमकर हो हल्ला किया. अफरा तफरी का माहौल कायम रहा.

  • पशुओं का भी बनेगा आधार कार्ड, डाटा बेस होगा तैयार

    आम लोगों की तरह अब पशुओं का भी आधार कार्ड बनेगा. इस कार्ड के बनने के साथ ही पशुओं को ऑन लाइन डाटा बेस बनाया जायेगा ताकि किसानों को कई प्रकार की सुविधा मुहैया हो सके. विभाग का मानना है कि इस पहल से किसानों को अपने पशुओं को ऑन लाईन खरीद बिक्री करने में सहूलियत होगी साथ ही पशु की

  • 20-21 करोड़ से होगा एमसीएच का निर्माण

    सदर अस्पताल में एमसीएच निर्माण की कवायद शुरू कर दी गई है. जिस क्रम में वीएमएसआइसीएल के कंसल टेंट सेन एंड लाल के आर्किटेक्ट अभिषेक कुमार ने मंगलवार को स्थल निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने एमसीएच निर्माण के लिए अस्पताल प्रबंधन से 5 हजार वर्ग मीटर भूमि उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • झंझारपुर-मंडन मिश्र हॉल्ट रेलखंड पर शुरू हुआ ट्रेनों का परिचालन

    मधुबनी : बिहार में झंझारपुर के लिए मंगलवार का दिन ऐतिहासिक रहा. दिन के 12.27 बजे झंझारपुर जंक्शन से बड़ी लाइन पर पहली सवारी ट्रेन को रवाना किया गया. सांसद रामप्रीत मंडल, विधायक गुलाब यादव, रामप्रीत पासवान, डीआरएम अशोक महेश्वरी ने हरी झंडी दिखाकर पहली सवारी गाड़ी को रवाना किया. बड़ी रेल लाइन पर पहली सवारी ट्रेन का परिचालन होते देख लोग खुशी से झूम उठे. बड़ी रेल लाइन बिछाने के लिए 26 मई 2017 में छोटी लाइन का मेगा ब्लॉक लेने के बाद लोग रेल ट्रेनों के परिचालन का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे.

  • शहर में टेलीफोन के खंभे से गुजर रहा बिजली का तार

    बिजली विभाग द्वारा एक तरफ पोल से निर्वाध बिजली के बाद अंडर ग्राउंड वायरिंग करने के दिशा में पहल करने वाली है. इस दिशा में तैयारी हो रही है तो दूसरी ओर अब तक उपर से लटक रहे तार को भी दुरुस्त नहीं किया जा सका है. करीब तीन साल से शहर में बंच केबुल लगाने का काम चल रहा है. पर अब तक शहर मुख्यालय के दर्जनों मुहल्ले में बांस बल्ले से न सिर्फ तार झूल रहे हैं.

  • 2600 शिशुओं और 498 गर्भवती को लगेगा टीका

    जिला में नियमित टीकाकरण से वंचित शिशुओं एवं गर्भवती माताओं को प्रतिरक्षित करने को लेकर सोमवार को भौआड़ा स्थित आंगनबाड़ी केंद्र में सीएस व डीपीओ ने बच्चों को टीका लगाकर सघन मिशन इंद्र धनुष 2.0 की शुरुआत किया. इस अवसर पर सीएस डा. मिथिलेश झा ने कहा कि सघन मिशन इंद्रधनुष के तहत नि

  • सकरी में जुलूस निकाल रहे छात्र व लोगों में मारपीट, तनाव

    छात्र संघ का चुनाव परिणाम आने के बाद एक संगठन द्वारा निकाले गये जुलूस में शामिल छात्र व ब्रह्मपुर गांव के लोगों के बीच सकरी में जमकर मारपीट हुइ. इस दौरान दोनों ओर से रोड़ेवाजी की गयी. जिसमें करीब एक दर्जन लोगों के घायल होने की बात सामने आ रही है.

  • सेविकाओं ने निकाली जागरूकता रैली

    जिला में प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना सप्ताह की शुरुआत सोमवार को रैली निकालकर की गयी. आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा वाटसन स्कूल से सेविकाओं द्वारा निकाली गयी रैली को सीएस डा. मिथिलेश व डीपीओ डा. रश्मि वर्मा ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर शुभारंभ किया. रैली वाटसन स्कूल से निकल कर थाना मोड़ होते हुए सदर अस्पताल में समाप्त हुआ.

  • आवास योजना के डीपीआर में जुड़ेंगे वंचितों के नाम

    नगर परिषद के सभागार में शनिवार को मुख्य पार्षद सुनैना देवी की अध्यक्षता में नप सशक्त स्थायी समिति की बैठक हुई. गत बैठक में लिये गये निर्णय की संपुष्टि करने के बाद समिति के सदस्यों ने सर्वसम्मिति से निर्णय लिया कि शहर में रहने वाले जिन लोगों का नाम शहरी आवास योजना के डीपीआर में नहीं है उनका नाम पांचवें

  • ट्रैक्टर की ठोकर से युवक की मौत, एक घायल

    अंधराठाढ़ी-अररिया संग्राम मुख्य सड़क पर लूटन झा कॉलेज के समीप तेज रफ्तार ट्रैक्टर की ठोकर से एक व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गई. मृतक की पहचान रुद्रपुर गांव डकही टोल के बुधे कामत उम्र 54 वर्ष के रूप में की गई है.

  • प्याज 90 पर, लहसुन हुआ 200 के पार

    सब्जी बाजार में लोग अब प्याज की खरीद नहीं करते हैं. पिछले एक माह से शहर में प्याज का दाम फिर दस से बीस रुपये की बढोतरी हो गया है. वर्तमान में प्याज 90 रुपये से लेकर 100 रुपये तक बिक रहा है. प्याज के दाम बढ़ जाने के कारण जहा होटल में कई सामान के दाम में 10 से 15 रुपये प्रति प्लेट का बढ़ोतरी कर दिया है.

  • अरुणाचल से चोरी कर भागे आरोपितों में से एक धराया

    स्थानीय थाना क्षेत्र के कटैया गांव से बेनीपट्टी थाना पुलिस के सहयोग से अरुणाचल प्रदेश से आयीं पुलिस बलों की टीम ने 5 लाख रुपये के चोरी के आरोपी को दबोचने में सफलता हासिल की है. वही चोरी के दूसरे आरोपी के तलाश में बेनीपट्टी पुलिस के साथ अरुणाचल प्रदेश पुलिस विभिन्न संभावित ठिकाने पर छापेमारी करने में जुटी हुई है.

  • पहली बार मां बनने वाली महिलाओं को मिलेगा " पांच हजार

    प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के तहत अधिक से अधिक महिलाओं को जागरूक एवं लाभान्वित करने का विभाग द्वारा निरंतर प्रयास किया जा रहा है. इस कड़ी में सुरक्षित जननी, विकसित धरनी की थीम पर 2 से 8 दिसंबर तक मातृ वंदना सप्ताह का आयोजन किया जायेगा. इस संबंध में निदेशक आइसीडीएस आलोक कुमार ने जिला पदाधिकारी को पत्र लिखकर विस्तृत दिशा निर्देश दिया है.

  • आपके खाते पर है चोरों की नजर

    साइबर क्राइम की घटना लगातार बढ़ती जा रही है. थाना से लिये गये बीते तीन माह का आंकड़ा ही बता रहा है कि किस प्रकार इन अपराधी साइबर क्राइम की घटना को अंजाम दे रहे हैं. न सिर्फ आम लोग इससे परेशान हैं. बल्कि ये मामले इन दिनों पुलिस के लिए एक चुनौती बनती जा रही है.

  • जेइ, पंस व डब्लूडब्लूएमसी से स्पष्टीकरण

    बिस्फी प्रखंड के खैरी बांका उतरी पंचायत के अंतर्गत संचालित मुख्य मंत्री सात निश्चय योजना के कार्यो का विभागीय दिशा निर्देश के अनुसार कार्य नहीं किये जाने के मामले में डीएम ने कनीय अभियंता, पंचाय

  • अपराधियों की हवाई फायरिंग से दहशत

    एनएच 527 बी जयनगर स्थित गुप्ता एचपी पेट्रोल पंप के परिसर में गुरुवार को लगभग सात बजे अपराधियों ने हवाई फायरिंग कर दहशत का माहौल कायम कर दिया. शाम के सात बजे ही पेट्रोल पंप परिसर में गोलियों की आवाज से पंप कर्मी दहशत में आ गये. पंप कर्मियों ने बताया कि एक बाइक पर आए दो अज्ञात अपराधियों ने पंप परिसर में हवाई फायरिंग की.

  • राम के तिलकोत्सव में पहुंचीं नेपाल की राष्ट्रपति, भारतीय राजदूत बोले- दोनों देशों का संबंध अटूट बनाता है विवाह पंचमी समारोह

    जनकपुरधाम के बारहबीघा मैदान में शुक्रवार को श्रीराम का तिलक समारोह धूमधाम से मनाया गया. समारोह में नेपाल के राष्ट्रपति विद्यादेवी भंडारी, भारतीय राजदूत मंजीत सिंह पूरी सहित कई बड़ी हस्ती शामिल हुए. भक्तिभाव से तिलकोत्सव समारोह मनाया गया. इसमें नेपाल और भारत के हजारों की संख्या में श्रद्धालु शामिल हुए. भक्तिभाव से विभोर लोग श्रीराम और जगत जननी सीता के जयकारे लगा रहे थे. एक-एक झांकी त्रेतायुग की घटना को साकार करती प्रतीत हो रही थी. पुष्प वाटिका में जिस प्रकार राम और सीता का प्रथम मिलन हुआ था, उसे भी नाटक के जरिये मंचन कर लोगों को दिखाया गया. मालूम हो कि इससे पहले गुरुवार की देर रात राम ने धनुष भंग किया था.

  • डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में जयनगर शीर्ष पर, 240 मरीजों की हुई पहचान

    जिले के जयनगर प्रखंड डेंगू के डेंजर जोन में तब्दील हो गया है. यहां डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि हो रही है. जिले में डेंगू मरीजों की संख्या 274 हो गयी है. जिसमें से सबसे अधिक 240 डेंगू के मरीज जयनगर प्रखंड में पाए गये हैं. जबकि जिले के प्रभावित 17 प्रखंडों में सिर्फ 34 मरीजों की पहचान हुई है.

  • मारपीट करने वाले कुछ छात्रों पर हो सकती है कड़ी कार्रवाई

    नवोदय विद्यालय रांटी में सब कुछ ठीक ठाक नहीं चल रहा है. यहां के दसवीं के कुछ छात्र न सिर्फ मारपीट करते हैं. बल्कि यहां पढ़ने वाले छात्रों के साथ छेड़खानी भी करते हैं. ये बाते खुद यहां के प्राचार्य ने कही है. वे एसडीओ व डीएसपी के विद्यालय पहुंचने पर कई समस्याओं से अवगत कराया.

  • दो घरों से पांच लाख की चोरी

    नगर पंचायत के बेलाराही गांव में चोरों ने दो आंगन के पांच घरों का ताला काटकर चोरी की घटना को अंजाम दिया. चोरों ने घर में सोये वृद्धजनों को बाहर से बंद कर दिया. फिर ताला को काटकर आराम से घटना को अंजाम दिया. चोरों का मुख्य टारगेट नगद और आभूषण था.

  • खाते में रखे रह गये पैसे दुरुस्त नहीं हुए नलकूप

    किसानों को इस रबी फसल में भी राजकीय नलकूप से सिंचाई सुविधा नहीं मिल सकेगा. जो हालात हैं उसमें पैसे रहने के बाद भी खराब पड़े नलकूप को ठीक नहीं किया जा सका. पैसे मुखिया जी के पास धरे रह गये. विभाग ने इसे गंभीरता से लिया है और अब ऐसे मुखिया जो नलकूप को ठीक करने के लिये दिये गये पैसे अपने पास रखे रह गये उन पर प्राथमिकी दर्ज करने की मूड में है.

  • शिक्षक की बाइक लेकर भाग रहे चोर को लोगों ने पकड़ा

    भिएसजे कॉलेज परिसर से मैथिली विभाग के शिक्षक की बाइक अज्ञात चोर ने चोरी कर भाग गया. शिक्षक रंजीत कुमार राम बाबूबरही थाना क्षेत्र के पिरही गांव के निवासी हैं. भिएसजे कालेज में मैथिली विभाग में शिक्षक पद पर नियुक्त है.

  • अंतिम दिन 157 अभ्यर्थियों ने दाखिल किये नामांकन के पर्चे

    पहले चरण के पैक्स चुनाव में नामांकन के अंतिम दिन रहिका प्रखंड में अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए गुरुवार को 15 लोगों ने अपने नामांकन के पर्चे दाखिल किया. सतलखा पंचायत से पैक्स अध्यक्ष पद के लिए शिवकला देवी, सौराठ से बबलू कुमार ठाकुर, नजीपुर से मनीष कुमार चौधरी, विजय कुमार यादव, ककरौल उत्तरी से विनोद यादव, इजरा से तकी अहमद, हुसैनपु

  • बोलेरो की ठोकर से ग्रिल व्यवसायी की मौत

    अरड़िया ओपी क्षेत्र के चिरकुटा के समीप तेज रफ्तार की बोलेरो गाड़ी की ठोकर से ग्रिल व्यवसायी की मौत हो गई. ठोकर से बाइक क्षतिग्रस्त हो गया. प्रत्यक्षदरशियों ने बताया कि ठोकर से युवक तकरीबन 500 मीटर तक घिसटता चला गया. स्थानीय लोगों ने पहले उसे संग्राम स्थित एलके मेमोरियल अस्पताल में भर्ती कराया.

  • पैक्स चुनाव को ले दूसरे दिन 40 पर्चे दाखिल

    टीपीसी भवन में पैक्स चुनाव के लिए नामांकण प्रक्रिया मंगलवार से प्रारम्भ किया गया है. इसमें 20 पंचायतों में चुनाव होना है. पांच पंचायत के पैक्स का चुनाव समयावधि समाप्त नही होने के कारण चुनाव नही हुआ है. यहां समय पूरा होने के बाद चुनाव कराया जायेगा. प्रखंड में 25 पंचायत में 25 पैक्स हैं.

  • सेवानिवृत्त उत्पाद एसआइ के खाते से रुपये उड़ाये

    सेवानिवृत उत्पाद अवर निरीक्षक शत्रुध्न प्रसाद के एसबीआई के खाते से 97 हजार रुपये के निकासी का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में श्री प्रसाद ने नगर थाना में सनहा दर्ज कराया है. अपने आवेदन में श्री प्रसाद ने कहा है कि 25 नवंबर को वे अपने खाता से 3 हजार रुपया की निकासी किया था.

  • मधुबनी पावर ग्रिड में अगले माह से होगा डबल सर्किट का काम शुरू

    इस बार गर्मी के मौसम में शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं को बिजली की समस्या कम होगा. विभाग द्वारा रामनगर ग्रिड से लेकर मधुबनी पावर ग्रिड तक 33 हजार पावर के तार को डबल सर्किट में बदलने को लेकर अगले महीने से काम को शुरु किया जायेगा. डबल सर्किट तार लग जाने के बाद मधुबनी ग्रिड में 33 हजार पावर का लाइन में खरावी होने की संभावना कम रहेगी.

  • 10वीं के छात्रों ने मेघालय के 9वीं के छात्रों को पीटा

    नवोदय विद्यालय रांटी में मंगलवार की रात में 10वीं वर्ग के लगभग एक दर्जन छात्रों ने माइग्रेशन के लिए विलियम नगर मेघालय (नार्थ ईस्ट) से आये 9वीं वर्ग के 14 बच्चों के साथ मारपीट की. 10 वीं के स्थानीय बच्चों के द्वारा 9वीं वर्ग के बच्चों को बुरी तरह पीट दिया. इसकी जानकारी नवोदय विद्यालय के प्रधानाचार्य टीपी सिंह ने मोबाइल पर दी.

  • पीएचइडी मंत्री पर गैर जमानती वारंट जारी

    बिहार सरकार के पीएचइडी मंत्री विनोद नारायण झा को चुनाव आचार संहिता मामले में न्यायालय में उपस्थित नहीं होना मंहगा पड़ा. मामले में एसीजेएम प्रथम के न्यायाधीश राकेश कुमार तिवारी ने गंभीरता से लेते हुए उनके विरुद्ध गैर जमानती वारंट जारी किया है. श्री झा पर 2005 में पडौल विधानसभा चुनाव में भाज

  • मोस्तकीन हत्याकांड में एक को उम्रकैद व तीन को 10-10 साल कैद

    अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अष्टम के न्यायाधीश जयप्रकाश के न्यायालय में लखनौर थाना क्षेत्र में करीब आठ वर्ष पूर्व हुई मो. मोस्तकीन की हत्या के मामले को लेकर मंगलवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई हुई. न्यायालय ने दोनों पक्षों के दलहल सुनने के बाद आरोपी लखनौर थाना क्षेत्र के मो. कलाम को दफा 302 भादवि में आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

  • पहले दिन दर्जन भर लोगों ने पर्चा भरा

    पंडौल प्रखंड क्षेत्र की कुल 26 पंचायतों में पैक्स चुनाव के पहले चरण में 18 पैक्सों में चुनाव होगा़ मंगलवार को नामांकन के पहले दिन करीब दर्जन भर पैक्स सदस्यों ने नामांकन पर्चा भरा़ दहिवत माधोपुर पश्चिमी पैक्स से वर्तमान प्रखंड प्रमुख आशा देवी ने अध्यक्ष पद के लिए अपने साथ 11 सदस्यीय कमेटी संग नामांकन पर्चा दाखिल किया.

  • पिकअप की ठोकर से टेंपो में सवार यात्री की मौत, सड़क जाम

    रहिका - मधुबनी सड़क मार्ग पर धनुषी गांव के समीप मंगलवार की देर शाम पिकअप ने टेंपो मे ठोकर मार दिया. जिससे टेंपों में सवार एक व्यक्ति की घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. हालांकि टेंपो मे बैठे किसी अन्य यात्री को कोई चोटें नहीं आयी. घटना के बाद लोगों ने सड़क जाम कर दिया.

  • 18 पुलिस अधिकारियों को किया गया फेरबदल और पदस्थापना

    पुलिस अधीक्षक डॉ सत्य प्रकाश ने मंगलवार को एक इंस्पेक्टर, 14 पुलिस अवर निरीक्षक एवं 3 सहायक पुलिस निरीक्षकों का स्थानांतरण कर जिले के विभिन्न थाना में पदस्थापित किया. एसपी डा. प्रकाश ने बताया कि इन पुलिस अधिकारियों में 8 ऐसे अवर निरीक्षकों की पदस्थापना थाना में पहली बार की गयी है, जो अपना प्रशिक्षण प्राप्त कर पुलिस केंद्र में प्रतिनियुक्त थे.

  • बिहार सरकार के मंत्री के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी, जानें... क्या है मामला

    मधुबनी : बिहार सरकार के पीएचईडी मंत्री विनोद नारायण झा को चुनाव आचार संहिता मामले में न्यायालय में उपस्थित नहीं होना महंगा पड़ा. उक्त मामले में एसीजेएम प्रथम के न्यायाधीश राकेश कुमार तिवारी ने गंभीरता से लेते हुए मंत्री विनोद नारायण झा के विरूद्ध गैर जमानतीय वारंट जारी किया है. विनोद नारायण झा पर 2005 ई में पडौल विधानसभा चुनाव में भाजपा प्रत्याशी के रूप में पडौल थाना क्षेत्र के रामपुर गांव में 10 नवंबर 2005 को पूजा के दौरान हो रहे नाच के स्टेज पर चढ़ कर अपने पार्टी के पक्ष में बिना अनुमति प्रचार करने एवं विजय होने पर इस स्टेज को सांस्कृतिक स्टेज बनवाने का बयान देने का आरोप है.

  • नगर परिषद क्षेत्र में दम तोड़ रही नल-जल योजना

    नगर परिषद क्षेत्र में नल जल योजना दम तोड़ चुकी है. नल से पानी मिलने की बात तो दूर अब तक वार्डों में इस काम के लिये टेंडर की प्रक्रिया भी पूरी नहीं हो सकी है. ऐसे में लोगों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. लोग आंदोलन के मूड में आते जा रहे हैं.

  • नवविवाहिता की मौत, पिता ने दर्ज करायी हत्या की प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के बेल्हवार गांव निवासी राजू कुमार झा की पत्नी की सोमवार को संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. इस घटना को लेकर मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष पर जहर देकर उनकी पुत्री की हत्या कर देने का आरोप लगाया है. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है.

  • 17 कार्टन शराब जब्त, एक गिरफ्तार

    गुप्त सूचना पर लखनौर पुलिस रात्रि गश्ती में एक शराब तस्कर के घर से छापेमारी के दौरान 17 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया है. लखनौर थाना क्षेत्र के मोहली गांव के शंकर ठाकुर के घर से गुप्त सूचना पर छापेमारी के दौरान 17 कार्टन विदेशी शराब 406 पीस 375 एमएल 152.250 लीटर विदेशी शराब बरामद की.

  • नाका पर दिये जाएंगे अतिरिक्त बल, रात्रि गश्ती करेंगे जवान

    पुलिस अधीक्षक डाॅ सत्य प्रकाश ने सोमवार को जिला मुख्यालय के दो नाका का निरीक्षण किया. थाना के पीछे नाका नंबर एक एवं एसटी, एससी थाना में अवस्थित नाका नंबर दो का निरीक्षण किया. निरीक्षण के बाद एसपी श्री प्रकाश नगर थाना पहुंचें. नगर थाना पर एसपी ने बताया कि ठंड के मौसम में अपराध पर नियंत्रण के लिए नाका की भूमिका की कार्य योजना बनायी गयी है.

  • फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी करते नियोजित शिक्षक पर एफआइआर

    फर्जी शिक्षक नियोजन मामले में महीनों से सूबे में सुर्खियां बटोर रहा मधवापुर प्रखंड का एक और पंचायत शिक्षक निगरानी विभाग की जद में आने का मामला प्रकाश में आया है. किसी दूसरे के प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी करने व वेतन के रूप में सरकार से लाखों रुपए लेने के आरोप में निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना

  • खून की कमी को पूरा कर रही है आयरन सुक्रोज सूई

    गर्भवती महिलाओं में खून की कमी को दूर करने के लिए आयरन सुक्रोज देने के काम को पायलट प्रोजेक्ट के रूप में शुरू किया गया है. स्वास्थ्य विभाग ने गर्भवती महिलाओं में खून की कमी को पूरा करने के लिए आयरन सू्क्रोज को पायलट प्रोजेक्ट रूप में पिछले 10 अक्टूबर से शुरू किया है.

  • 90 रुपये किलो पर पहुंचा प्याज लोगों के घर का बिगड़ा बजट

    प्याज की कीमत में एक बार फिर तेजी से उछाल आ गया है. प्याज इन दिनों 80 रुपये से 90 रुपये प्रति किलो के भाव बिकने लगा है. रातोरात प्याज के कीमत में बीते तीन से चार दिन में प्रति किलो 30 से 40 रुपये का उछाल हो गया है. प्याज की कीमत ने न सिर्फ घर का बजट बिगाड़ दिया है, बल्कि लोगों के किचन से प्याज गायब होने लगा है.

  • बीएसएनएल के 22 कर्मियों ने वीआरएस के लिए दिया आवेदन

    घाटे में चल रही बीएसएनएल को पटरी पर लाने के लिए केंद्र सरकार द्वारा बीएसएनएल कर्मियों के लिए लाये गए वीआरएस स्कीम का लाभ पाने के लिए होड़ मची हुई है. केंद्र सरकार बीएसएनएल कर्मियों के लिए वीआरएस स्कीम के तहत 3 नवंबर से 3 दिसंबर तक ऑन लाइन आवेदन मांगा है.

  • शिक्षकों ने किया डीइओ का घेराव

    वरीय वेतनमान, एसीपी वन एवं एसीपी टू में अनियमितता में सुधार की मांग को लेकर बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ के सदस्यों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी का घेराव किया. संघ के जिलाध्यक्ष सूर्य नारायण यादव एवं प्रधान सचिव महादेव मिश्र के नेतृत्व में शनिवार को दर्जनों शिक्षकों ने डीइओ कार्यालय पहुंच पदाधिकारी का घेराव किया.

  • स्वरोजगार के लिए अल्पसंख्यक वर्ग के युवाओं को मिलेगा ऋण

    अब अल्पसंख्यक वर्ग के युवाओं में छिपे कौशल को बाहर लाने की मुहिम शुरू की गई है. स्वरोजगार के लिये राज्य संपोषित मुख्यमंत्री अल्पसंख्यक रोजगार ऋण योजना के तहत जिले के अल्पसंख्यक मुस्लिम, इसाई, सिख, बौद्ध, पारसी एवं जैन समुदाय के लोगों को 5 प्रतिशत वार्षिक ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराया जायेगा.

  • तीन सदस्यीय टीम करेगी निश्चय योजना की जांच

    बाबूबरही पंचायत में सात निश्चय योजना बरती गयी योजना की जांच होगी. इसके लिए डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने तीन सदस्यीय कमिटी का गठन कर दिया है. गठित तीन सदस्यीय के सदस्य योजना की स्थलीय, तकनीकी, अभिलेखीय एवं वित्तीय कार्य की गुणवता की जांच कर प्रतिवेदन देंगे.

  • मधुबनी : शराब और खाने का होटल का बिल चुकाने के लिए लूटी बाइक, पकड़े गये

    झंझारपुर : होटल में खाना खाने और शराब पीने में हुए खर्च की भरपाई के लिए लिए चार युवकों ने बाइक लूट की घटना को अंजाम दिया. घटना झंझारपुर थाना क्षेत्र के कन्हौली एनएच 57 पर 19 नवंबर की रात हुई. इसकी सूचना 21 नवंबर की रात पीड़ित बाइक चालक ने झंझारपुर थाने को दी. सूचना पाते ही झंझारपुर थाना पुलिस 12 घंटे के अंदर दो अपराधी के साथ लूटी बाइक, अपराध में शामिल एक बाइक को जब्त कर कांड का उद्भेदन किया. उक्त जानकारी झंझारपुर थाना परिसर में प्रेस वार्ता में डीएसपी अमित शरण ने दी.

  • अनिबंधित वाहन को करा सकते हैं निबंधित

    अनिबंधित अथवा टैक्स नहीं देने वाले वाहन स्वामियों के लिए खुशी की खबर. तीन महीने के अंदर सर्वक्षमा योजना का लाभ लेकर वाहन स्वामी अपने अनिबंधित वाहनों का निबंधन करा सकते हैं. जिसके लिए 15 नवंबर से 15 फरवरी तक की तिथि निर्धारित की गयी है. जानकारी जिला परिवहन पदाधिकारी सुशील कुमार ने दी है.

  • बैंक की राशि जमा नहीं करने पर दो पैक्स अध्यक्ष को नोटिस

    जिला सहकारिता पदाधिकारी विनोद ने फुलपरास प्रखंड के गोढ़ियारी पैक्स अध्यक्ष नागेश्वर यादव व खुटौना प्रखंड के वीरपुर पैक्स अध्यक्ष सोनिया देवी को नोटिस भेजकर वर्ष 2017-18 के बकाये धान खरीद के लिए ली गयी राशि जमा करने का निर्देश दिया है. अन्यथा दोनों पैक्स को काली सूची में डालकर विधि सम्मत कारवाई की जाएगी.

  • हाेटल का बिल चुकाने के लिए लूटी थी बाइक, पकड़े गये

    होटल में खाना खाने और शराब पीने में हुए खर्च की भरपाई के लिए लिए चार अपराधियों ने बाइक लूट की घटना को अंजाम दिया. घटना झंझारपुर थाना क्षेत्र के कन्हौली एनएच 57 पर 19 नवंबर की रात हुई. जिसकी सूचना 21 नवंबर की रात पीड़ित बाइक चालक ने झंझारपुर थाना को दी.

  • अावास योजना पर लगा अनियमितता का ग्रहण

    नगर परिषद में आवास योजना अबुझ पहेली बन गयी है. इस योजना में गड़बड़ी खुल कर सामने आ रही है. नगर परिषद के पास सही आंकड़ा उपलब्ध नहीं है. किस फेज के कितने लाभुकों को आवास योजना का लाभ मिला है इसका उत्तर कोई देने के लिए तैयार नहीं है. नगर विकास व अवास विभाग व हाल ही में विधान सभा को भेजी गयी रिपोर्ट में भी अंतर है. कारण यह हो सकता है कि बिना डीपीआर के मिलान के ही लाभुकों का चयन कर लिया गया हो.

  • बिरौल में बिजली पोल गाड़ने के विवाद में दो गुटों में मारपीट

    अफजला पंचायत स्थित खेबा पश्चिमी टोला में बिजली के जर्जर हटाने व पोल गाड़ने को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में दोनों पक्ष से एक महिला सहित पांच लोग जख्मी हो गये. ग्रामीणों के सहयोग से सभी जख्मियों को इलाज के लिए सीएचसी में भर्ती कराया गया. इनमें से एक की स्थिति गंभीर देख चिकित्सक ने डीएमसीएच रेफर कर दिया. अफजला पंचायत के खेबा में बिजली के जर्जर तार को हटाने, नये पोल गाड़ने तथा केबल लगाने का कार्य चल रहा था.

  • आवास योजना में लापरवाही के आरोप में नप सहायक निलंबित

    शहरी आवास योजना में लापरवाही व शिथिलता बरतने के आरोप में नप सहायक अनिल झा को निलंबित करने का निर्णय लिया गया है. इस आशय का निर्णय नगर परिषद के सभागार में मुख्य पार्षद सुनैना देवी की अध्यक्षता में हुई नप बोर्ड की बैठक में लिया गया. बैठक की कार्यवाही शुरू होते ही वार्ड पार्षदों शहरी आवास योजना में दर्जनों लाभुकों को प्रथम, द्वितीय व तृतीय किश्त की राशि का भुगतान नहीं होने का मामला उठाया.

  • हार्डवेयर दुकान से व्यवसायी को बंधक बनाकर 35 हजार की लूट

    मुख्यालय बाजार में बीती रात एक हार्डवेयर की दुकान में अज्ञात चार अपराधियों ने दुकानदार को पिस्टल सटाकर 35 हजार नकद व मोबाइल लूट लिया. बताया जा रहा है कि चारों अपराधी ग्राहक बनकर दुकान पर आये थे.

  • पीएनबी बैंक में महिला से Rs 49 हजार की ठगी

    पीएनबी की जयनगर शाखा में रुपये निकासी करने गई महिला बैंक के अंदर ही ठगी का शिकार हो गई. अकौन्हा गांव निवासी मो. बशीर के पत्नी ओशिला खातून पंजाब नेशनल बैंक के जयनगर शाखा में अपने रुपये निकालने गई. उसने वहीं खड़े एक लड़के से अपने खाते से 49 हजार रुपये निकासी करने का फार्म भरवाया.

  • वाहन खरीदने पर युवकों को मिलेगा अनुदान

    मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन येजना में अब तक तीन चरण में जिले के 21 प्रखंड के 399 पंचायत में 1514 लाभुकों को योजना के लाभ के लिए चयनित किया गया है. इनमें से 1020 लाभुकों के द्वारा वाहन की खरीद की गयी है. इसमें वर्ष 2018-19 में 343 एवं वर्ष 2019-20 में 512 लाभुकों को अनुदान की प्राप्ति हो चुका है. अब तक 165 लाभुकों को अनुदान की राशि नहीं मिल पायी है.

  • जिप की बैठक में स्वास्थ्य, शिक्षा सड़क व आवास का छाया मुद्दा

    जिला परिषद की सामान्य बैठक डीआरडीए के सभा कक्ष में बुधवार को जिप अध्यक्ष शीला मंडल की अध्यक्षता में हुई जिला परिषद की सामान्य बैठक में सांसद व विधायक नदारद रहे.

  • अधेड़ ने की खुदकुशी

    नगर थाना क्षेत्र के प्रगतिनगर में बीते मंगलवार की रात मनीष सहनी 45 वर्ष ने सल्फास की गोली खा कर खुदकुशी कर ली. घटना की सूचना मिलने पर प्रगतिनगर स्थित मृतक के घर पर प्रभारी नगर थानाध्यक्ष अरविंद कुमार घटना स्थल पर पहुंचे. वहीं सूचना पर एएसपी कामनी बाला भी पहुंची.

  • बस की ठोकर से छात्र घायल, जाम

    थाना क्षेत्र के मीना बाजार समीप बस की ठोकर से छात्र गंभीर रूप से जख्मी हो गया है. जिसे स्थानीय लोगों ने गंभीर हालत देख मधुबनी भेज दिया है. घायल छात्र जगतपुर पंचायत के धनुषी निवासी कैलास प्रसाद सिंह के पुत्र मनीष कुमार सिंह है. वहीं इस घटना से आक्रोशितों ने जख्मी के बेहतर ईलाज कराने व यातायात नियम को लागू कराने, जाम की समस्या से निजात दिलाने सहित अन्य मांगों के समर्थन में घटना स्थल पर ही सड़क जाम कर दिया.

  • जमीन विवाद में फायरिंग दो लोग डीएमसीएच रेफर

    अनुमंडल के लौकही थाना के गोठ नरहिया गांव में जमीन विवाद में दस बारह के संख्या में अपराधियों ने हथियार के बल पर घर तोड़ कर लोगों के साथ मारपीट की. इस दौरान लोगों के विरोध करने पर अपराधियों ने गोली फायरिंग भी की.

  • मधुबनी : दरौंदा बीडीओ के खाते से निकले 3.73 लाख

    मधुबनी : राजनगर थाने के न्यू चकदह निवासी व सीवान जिले के दरौंदा की बीडीओ रीता कुमारी की एसबीआइ की मुख्य शाखा के खाते से तीन लाख 73 हजार रुपये निकाल लिये गये़ रीता कुमारी ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • आमान परिवर्तन का काम पूरा सौ किमी की रफ्तार में दौड़ी ट्रेन

    मंडन मिश्र हाल्ट से झंझारपुर तक शीघ्र बड़ी रेल लाइन की ट्रेन दौड़ने लगेगी. इसके परिचालन का रास्ता आमान परिवर्तन कार्य के सीआरएस इंस्पेक्शन के साथ खुल गया. सीआरएस की ओर से हरी झंडी मिलते ही परिचालन की तिथि घोषित की जायेगी. इससे क्षेत्र में खुशी की लहर दौड़ पड़ी है. पिछले करीब ढाई साल से बंद परिचालन से हो रही परेशानी से जल्द ही लोगों को निजात मिल जायेगी.

  • कम वजन के नवजातों के लिए जरूरी है केएमसी

    नवजात को अधिक ठंड या गर्मी के कारण स्वास्थ्य जटिलताएं बढ़ने का खतरा रहता है. जिसे चिकित्सीय भाषा में हाइपोथार्मिया कहा जाता है. सही समय पर हाइपोथार्मिया के प्रबंधन नहीं किये जाने पर नवजात की जान भी जा सकती है.

  • बीडीओ के खाते से निकला 3.73 लाख

    राजनगर थाना क्षेत्र के न्यू चकदह के निवासी रीता कुमारी के एसबीआई के मुख्य शाखा के खाता से 3 लाख 73 हजार रुपया निकाल लिए जाने का मामला प्रकाश में आया है.

  • खेल सामग्री वितरण में मची अफरा-तफरी

    समग्र शिक्षा अभियान के तहत जिला के प्रत्येक प्राथमिक विद्यालय एवं मध्य विद्यालयों में बच्चों के खेल सामग्री वितरण कार्यक्रम में जमकर अफरा तफरी मची. आलम यह रहा कि देर शाम तक हंगामा हुआ और वितरण का काम स्थगित करना पड़ा. साथ ही इसमें कथित तौर पर सरकारी रुपये का लूट खसोट किये जाने का आरोप भी लगाये गये.

  • बालिका गृह से चार लड़कियों के भागने से सुरक्षा पर उठे सवाल

    बालिका गृह में बंद चार लड़कियों के शनिवार की रात भाग जाने की घटना ने एक बार फिर बालिका गृह की सुरक्षा पर सवालिया निशान खड़ा कर दिया है. सवाल उठने लगे हैं. शहर के बीचों बीच पूर्व में स्थित बालिका गृह से लगातार लड़कियों के भागने की घटना के बाद सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ही बालिका गृह को शहर मुख्यालय से शिफ्ट कर अन्यत्र किया गया था. वर्तमान में यह संतुनगर स्थित मुहल्ले में है.

  • विद्यापति डीह को संरक्षित करने की आवश्यकता : मंत्री

    पंडौल प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय शाहपुर संस्कृत के प्रांगण में महाकवि विद्यापति स्मृति पर्व समारोह आयोजित किया गया. कार्यक्रम के उद्घाटन आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय, विधान पार्षद सुमन कुमार महासेठ, पूर्व विधायक रामदेव महतो, मैथिली साहित्य के पूर्व अध्यक्ष पंडित कमलाकांत झा,वैद्यनाथ चौधरी

  • समस्याओं के निदान को तेज करें संघर्ष

    बिहार राज्य पंचायत सेवक संघ का नौवां राज्य सम्मेलन वाटसन उच्च विद्यालय के प्रांगण में संपन्न हुआ. सम्मेलन के दूसरे दिन फकीरा पासवान एवं श्याम नंदन ठाकुर की संयुक्त अध्यक्षता में संघ के इतिहास पर व्यापक रूप से प्रकाश डाला. इस दौरान बिहार राज्य पंचायत सेवक संघ के अध्यक्ष दयाशंकर सिंह ने उपस्थित प्रतिनिधियों से कहा कि एक लंबे संघर्ष के बाद संवर्ग नियमावली का गठन कराया गया.

  • किसानों को देखने वाला कोई नहीं: धनेश्वर महतो

    योगी सरकार द्वारा किसानों पर लाठी चलाने के मामले को लेकर भारतीय मित्र पार्टी ने आपत्ति जतायी है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनेश्वर महतो ने कहा है कि भाजपा की सरकार जहां कहीं भी है, तानाशाही शासन कर रही है.

  • धान की कटाई के बाद तार बदलने का काम होगा पूरा

    नॉर्थ बिहार पावर कंपनी के द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में बिजली तार पोल व ट्रांसफाॅर्मर को बदलने के लिये जैक्सन कंपनी को ठेका दिया गया था. जैक्सन कंपनी को मधुबनी डिवीजन के तहत ग्रामीण क्षेत्रो में 1320 किलोमीटर तार बदलने लक्ष्य दिया गया था. वहीं जहा कहीं भी ट्रांसफार्मर पर ज्यादा लोड था उसको बदलने के साथ ही पोल लगाने का ठेका दिया गया था.

  • नीतीश कुमार ने कोसी नहर परियोजना की सात योजनाओं की आधारिशलाएं रखीं

    पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मधुबनी जिला में 64.43 करोड़ रुपये की कोसी नहर परियोजना की सात योजनाओं की आधारशिलाएं रखीं. कुमार ने जिले के बरियरवा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि परियोजना से कोसी नदी के आसपास रहने वालों को सुरक्षा मिलेगी. उन्होंने शनिवार को बरियरवा में कहा, ‘राज्य सरकार कमला तटबंध को मजबूत बनाकर यह सुनिश्चित कर रही है कि यह भविष्य में क्षतिग्रस्त न हो और बाढ़ का दीर्घकालिक हल निकले.’ कुमार ने कहा कि आइआइटी रूड़की तटबंध को मजबूत करने पर एक अध्ययन करेगा और अगले साल मार्च तक अपनी रिपोर्ट सौंपेंगे, जिसके आधार पर काम शुरू होगा.

  • सार्वजनिक तालाबों को कराया जायेगा अतिक्रमणमुक्त : सीएम

    मधेपुर (मधुबनी) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि पर्यावरण व जलवायु परिवर्तन चिंता का विषय है. इसके लिए यह जरूरी है कि अधिक से अधिक संख्या में पौधे लगाये जायें और जल को संरक्षित करने की पहल हो. सार्वजनिक तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराया जायेगा. मधेपुर के बरियरबा गांव स्थित जयदेव सल्हैता प्लस टू उच्च विद्यालय में आयोजित जनसभा में मुख्यमंत्री ने हरियाली बचाने और जल संरक्षण पर जोर दिया.

  • 64.43 करोड़ रुपये की सात योजनाओं का शिलान्यास, कोसी क्षेत्र के विकास का हर संभव काम करेंगे : नीतीश कुमार

    मधेपुर(मधुबनी) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को मधुबनी व दरभंगा के अधीन पश्चिम कोसी नहर परियोजना के तहत 64.43 करोड़ रुपये की लागत के सात कार्यों का शिलान्यास किया. उन्होंने मधेपुर के बरियरबा गांव स्थित जयदेव सल्हैता प्लस टू उच्च विद्यालय में आयोजित जनसभा में कहा कि कोसी क्षेत्र के विकास के लिए जो भी संभव हो, करते रहेंगे.

  • कोसी क्षेत्र के विकास के लिए हरसंभव काम करेंगे : सीएम

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को मधुबनी व दरभंगा के अधीन पश्चिम कोसी नहर परियोजना के तहत 64.43 करोड़ रुपये के लागत के सात कार्यों का शिलान्यास किया.

  • सदर अस्पताल के आइ ओटी में अब आधुनिक उपकरणों से होगा इलाज

    लंबी कवायद के बाद आखिरकार विभाग द्वारा सदर अस्पताल स्थित आई ओटी को आधुनिक उपकरणों से लैस कर दिया गया है. आई ओटी आधुनिक उपकरणों से लैश होने के बाद 19 नवंबर से मोतियाबिंद के मरीजों का नि:शुल्क ऑपरेशन शुरू किया जायेगा. इसके लिए सभी तैयारी पूरी कर ली गई है.

  • चेक बाउंस मामले में प्राथमिकी दर्ज

    भारतीय स्टेट बैंक की एक लाख 57 हजार 500 रुपये का चेक बाउंस होने को लेकर नगर थाना मधुबनी के सप्ता गांव निवासी उमेश खर्गा ने खजौली थाना में दतुआर गांव निवासी लाल बहादुर मंडल पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में कहा गया है कि मेरा तिलक चौक स्थित मां भवानी इंटर प्राइजेज के नाम से सीमेंट, छड़ एव मकान बनाने के सामान की दुकान है.

  • बेनीपट्टी अनुमंडल कार्यालय के पास बाइक की ठोकर से अधेड़ की मौत

    स्थानीय थाना क्षेत्र के अनुमंडल कार्यालय के समीप बाइक दुर्घटना में एक अधेड़ की मौत हो गयी. मृतक बेहटा पश्चिम टोला के बिरक्षण मुखिया (75) है. मृतक अनुमंडल कार्यालय के समीप से घूमकर वापस अपने घर की ओर लौट रहे थे. बेनीपट्टी की ओर से तेज रफ्तार से आ रही बाइक ने उन्हें ठोकर मार बुरी तरह जख्मी कर दिया.

  • पैक्स चुनाव : 19 से शुरू होगा प्रशिक्षण कार्यक्रम

    जिला में 5 चरणों में 289 पैक्सों के होने वाले चुनाव को सफलता पूर्वक संचालन के लिए गठित प्रशिक्षण कोषाग द्वारा प्रशिक्षण का कार्य 19 नवंबर से शुरू होगा. इसके लिए प्रशिक्षण सूची जारी कर दिया गया है. जिस क्रम में 19 नवंबर को 41 मास्टर ट्रेनर को नोडल पदाधिकारी द्वारा वाटसन मध्य

  • सीएम आज आयेंगे बरियरबा गांव

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को मधेपुर प्रखंड के बरियरबा गांव आयेंगे. इस दौरान वह मधुबनी एवं दरभंगा जिला के अधीन पश्चिमी कोसी नगर परियोजना के तहत 7 कार्यों का शिलान्यास करेंगे. कार्यक्रम दिन के ग्यारह बजे प्रस्तावित है. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम की अध्यक्षता जल संसाधन मंत्री संजय कुमार झा करेंगे.

  • कागज तक ही सिमट कर रह जाती है पार्क निर्माण की पहल

    शहर के बीचों-बीच स्थित शिशु उद्यान के दिन बहुरने वाले नहीं है. शहर का हृदय स्थली कहे जाने वाले गंगासागर तालाब के निकट इस पार्क का कायाकल्प करने की बात तो होती है पर कवायद नहीं की जातीहै. 80 के दशक में जिला प्रशासन ने बच्चों के लिए पार्क निर्माण की कयावद की थी. बच्चों के लिए झूला आदि की व्यवस्था हुई थी.

  • दंडाधिकारी के सामने नप की आलमारी का टूटा ताला

    नगर परिषद में आवास योजना से संबंधित फाइल का दो आलमीरा को दंडाधिकारी राजेश कुमार के सामने खोला गया. दंडाधिकारी ने बताया कि कार्यपालक पदाधिकारी ने सदर एसडीओ को आवास योजना की फाइल आलमीरा में बंद रहने के कारण कार्य लंबित रहने की जानकारी दी गयी थी. एसडीओ के आदेश पर वे नगर परिषद में आलमीरा का ताला तुड़वाकर आलमीरा में रखे फाइल का इन्वेंटरी बनाकर सौंपा जायेगा.

  • पॉक्सो एक्ट के तहत आरोपित गिरफ्तार

    नगर थाना क्षेत्र के भौआड़ा में एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी करने के मामले में आरोपी महेश साह को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले में पीड़िता के पिता ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में पीड़िता के पिता ने कहा है कि उनका किराना का दुकान है.

  • रास्ता विवाद को लेकर मारपीट में दो महिला सहित सात घायल

    रास्ते के विवाद को लेकर हुई मारपीट में दो गुटों के सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. जिसमें एक गंभीर रूप से घायल को नाजुक स्थिति में रेफर कर दिया गया. घटना झंझारपुर आरएस ओपी क्षेत्र के मिथिला दीप गांव का है. घायलों में एक पक्ष के मो. इब्रार, अनवारूल, जयबुन निशा, गजला खातुन शामिल हैं.

  • बिरौल गांव में रेललाइन के किनारे अज्ञात शव बरामद

    जयनगर-दरभंगा रेलखंड के करहिया हाल्ट एंव खजौली रेलवे स्टेशन के बीच बिरौल गांव के पास शुक्रवार को दिन के एक बजे 31 नंबरर रेलवे गुमटी से करीब 300 गज दक्षिण दिशा में रेलवे लाइन के किनारे झाड़ी में लगभग 40 वर्षीय अज्ञात पुरुष का लाश मिली है. जिसे थानाध्यक्ष रामचंद्र चौपाल ने बरामद कर पोस्टमार्टम के लिये सदर हास्पीटल मधुबनी भेज दिया.

  • उत्पाद कार्यालय व थाना में जब्त वाहन हो रहे हैं जर्जर

    शराब मामले में पकड़ाए दो पहिए एवं चार पहिए वाहनों की स्थिति उत्पाद कार्यालय एवं थानों में जर्जर हो रहा है. आलम यह है कि दो से तीन साल पूर्व पकड़ाए वाहनों को जंग खा रहा है. सरकार द्वारा शराब मामले में जब्त वाहनों की नीलामी का नियम है, पर वाहनों के नीलामी की प्रक्रिया इतनी जटिल है कि जब

  • सात आवास लाभुकों पर होगी प्राथमिकी दर्ज

    रहिका प्रखंड क्षेत्र के इजरा पंचायत में आवास योजना में जमकर अनियमितता बरती गयी. आवास सहायक के द्वारा लाभुकों को दोहरा लाभ दिए जाने का मामला उजागर हुआ है. इस संबंध में रहिका प्रखंड विकास पदाधिकारी के द्वारा आवास सहायक एवं सात लाभुकों पर प्राथमिकी दर्ज करने को लेकर रहिका थाना को आवेदन दिया गया है.

  • गैस रिसाव से लगी आग में 10 लोग झुलसे, चार गंभीर

    थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार में गुरुवार करीब साढ़े 3 बजे गैस रिफलिंग करने वाले एक दुकान में गैस रिसाव से दुकान में आग लग गयी. जिससे दुकान के सामने खड़े करीब दस लोग झुलस गये. सभी घायलों को तत्काल इलाज के लिये भर्ती कराया गया. पर लौकही सीएचसी में बर्न वार्ड नहीं

  • महिला कर्मियों ने प्रभारी प्राचार्य पर लगाया दुर्व्यवहार का आरोप

    सदर अस्पताल स्थित एएनएम स्कूल की महिला कर्मियों के साथ स्कूल के प्रभारी प्राचार्य पर अभद्र, अश्लील व्यवहार व गाली ग्लौज करने को लेकर सिविल सर्जन को एक आवेदन दिया है. स्कूल की महिला ट्यूटर पूनम महतो, बिंदु तिग्गा व मल्टी परपस हेल्पर सरिता देवी ने सीएस को दिये आवेदन में प्रभारी प्रा

  • मारपीट की दो अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव में हुई मारपीट की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मिली सूचना के अनुसार झंझारपुर थाना के सुखेत गांव निवासी नवीन यादव ने अपने चाचा सहित चार लोगों पर मारपीट की प्राथमिकी दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि बगल के एक दरबाजे पर पंचायत किया जा रहा था.

  • हर माह बढ़ रही मधुमेह मरीजों की संख्या

    डायबिटिज बीमारी तेजी से बढ़ रही है. जो आंकड़े सामने आ रहे हैं, वह यह बता रहे हैं कि प्राय: हर माह दस से पंद्रह नये मरीज चिन्हित हो रहे हैं. यह तो मात्र सदर अस्पताल में मिलने वाले आंकड़े पर आधारित संख्या है. निजी चिकित्सालयों व नर्सिंग होम में भी इस बीमारी से ग्रसित मरीजों की संख्या भी काफी अधिक है.

  • मधेपुर में 29 बोतल विदेशी शराब की गयी बरामद

    मधेपुर थाना पुलिस ने गुधवार को प्रसाद गांव के पचगछिया टोला में केले के पेड़ के नीचे दो कार्टन में रखा 29 बोतल विदेश शराब बरामद किया़ पुलिस ने यह कार्रवाई गुप्त सूचना के आधार पर की़ बरामद विदेशी शराब आर एस 375 एमएल की बोतल है. थानाध्यक्ष अजीत प्रसाद सिंह ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि प्रसाद गांव में शराब के कारो बोरियों के द्वारा शराब छिपा कर रखा गया है.

  • एक अफसर व चार सिपाही संभाल रहे सुरक्षा

    व्यवहार न्यायालय से दिन व दिन सुरक्षा में कमी की जा रही है. आलम यह है कि इन दिनों मात्र पांच पुलिस बल के सहारे सुरक्षा को दुरुस्त रखने के दावे हो रहे हैं. बता दें कि विभिन्न न्यायालयों में हुए घटनाओं को लेकर जिले में व्यवहार न्यायालय में भी सुरक्षा का कड़ी व्यवस्था की गई थी. लेकिन समय बीतते प्रशासन द्वारा न्यायालय के सुरक्षा प्रति उदासीन होती जा रही है.

  • मतदाता आवेदन की सूची को 15 तक करें डिजिटलाइज

    आगामी शिक्षक एवं स्नातक क्षेत्र के चुनाव के लिए बन रहे मतदाता सूची की समीक्षा बुधवार को निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी सह दरभंगा के आयुक्त मयंक बड़बरे ने किया.

  • शहर के कई मोहल्लों में लगा जलजमाव, आंगन में घुसा पानी

    शहर के राज कैनाल से पानी नहीं निकलने से वार्ड नंबर 7, वार्ड नंबर 8, 18 में जल जमाव की स्थिति नवंबर माह में भी बनी हुई है. आलम यह है कि वार्ड नंबरक 7 में नाले का पानी उछलकर गोशाला मोहल्ला, बीएन झा कॉलोनी के कई घरों के आंगन में पानी घुस गया है. वहीं वार्ड नंबर 8 में महादलित बस्ती, मोमिन टोला कब्रिस्तान के नजदीक नाला का पानी सड़क पर बह रहा है.

  • अंतरजातीय विवाह को ले मनोहरपुर में तनाव, महिला समेत तीन गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के मनोहरपुर गांव में अंतरजातीय विवाह को लेकर हुई दो गुटों के बीच मारपीट में जहां कई लोग जख्मी हो गए. वहीं इस मामले में दोनों पक्षों से 23 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज हुआ है. इस मामले को लेकर जिवछी देवी ने थाना में सोलह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मां ने शराबी बेटे को पहुंचाया जेल

    शराबी पुत्र को उसकी मां व पत्नी ने मिलकर जेल पहुंचाने का मामला नगर थाना में प्रकाश में आया है. बीते सोमवार की रात नगर थाना क्षेत्र के डगर भिट्ठी गांव के ललिता देवी ने अपने पुत्र मुकेश उर्फ धर्मेंद्र शुक्ला को शराब के नशे में होने एवं घर में उनके साथ एवं पत्नी रूनझुन देवी के साथ गाली ग्लौज, मारपीट व घर के सामानों को तोड़ फोड़ करने की सूचना नगर थाना को देकर उसे गिरफ्तार करायी.

  • मोबाइल दुकान में आग लगने से लाखों की संपत्ति जली

    राजनगर थाना क्षेत्र के चकदह चौक स्थित मोबाइल दुकान में सोमवार कि रात अचानक आग लगने से लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी. आग लगने का कारण शार्ट सर्किट बताया जा रहा है. एसके मोबाइल दुकान के प्रोपराइटर राजकिशोर चौधरी के अनुसार रात करीब दस बजे बिजली बोर्ड में शार्ट सर्किट हुआ.

  • मधुबनी : ड्यूटी पर तैनात जवान ने गोली मार की आत्महत्या

    मधुबनी : पतौना ओपी थाना क्षेत्र के सिवौल हाइस्कूल के रूम में महावीरी झंडोत्सव में तैनात सिपाही रंजीत कुमार यादव ने अपने ही साथी की राइफल से गोली मार कर आत्महत्या कर ली है. सिपाही को रविवार को ही यहां प्रतिनियुक्त किया गया था.

  • मधुबनी : साथी की राइफल से जवान ने खुद को मारी गोली, मौत

    बिस्फी(मधुबनी) : पतौना ओपी थाना क्षेत्र के सिवौल हाइस्कूल के रूम में महावीरी झंडोत्सव में तैनात सिपाही ने सोमवार को दिन 10 बजे अपने साथी की राइफल से गोली मारकर आत्महत्या कर ली. सिपाही को महावीरी झंडोत्सव में प्रतिनियुक्त किया गया था.

  • सभी विभूतियों के आदि पुरुष माने जाते हैं महाकवि विद्यापति : मंत्री

    मिथिलांचल सर्वांगीण विकास संस्थान के तत्वावधान में मुख्यालय के श्री लीलाधर उच्च विद्यालय परिसर में तीन दिवसीय 35वां मिथिला विभूति स्मृति पर्व समारोह का आयोजन किया गया.

  • बेनीपट्टी कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष का निधन, जताया शोक

    बेनीपट्टी के कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष तथा जिला की राजनीति में सक्रिय रहे अवधेश सिंह के आकस्मिक निधन पर कुंवर सिंह विचार मंच तथा क्षत्रिय महासभा के संयुक्त तत्वावधान में नगर पार्षद मनीष कुमार सिंह की अध्यक्षता में भूपनारायण सिंह कालोनी स्थित संगठन के कार्यालय में एक शोक सभा का आयोजन किया गया. जिसमे उपस्थित वक्ताओं ने स्व. सिंह के निधन पर शोक संवेदना व्यक्त की.

  • डेंगू प्रभावित क्षेत्रों में हुआ टेमीफास का छिड़काव

    जिला के जयनगर प्रखंड में डेंगू मरीजों की संख्या में हो रही वृद्धि के मद्देनजर स्वास्थ्य प्रशासन काफी चौकस है. जिसके बाद रविवार को जयनगर के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के विभिन्न मुहल्लों में छिड़काव कर्मियों द्वारा टेमीफास लार्वी साइट का छिड़काव किया गया. साथ ही प्रभावित क्षेत्रों के लोगों

  • कवि विद्यापति के कारण ही मैथिली को मिल रहा महत्व

    विद्यापति स्मारक संरक्षक मंडल मधुबनी के तत्वावधान में कवि कोकिल विद्यापति स्मृति पर्व का आयोजन विद्यापति टावर पर संरक्षक मंडल के अध्यक्ष जीवछ झा की अध्यक्षता में किया गया. गोसाउनिक गीत से शुरू इस कार्यक्रम का उद्घाटन संरक्षक मंडल के सदस्य जेपी सिंह, जीवछ झा, गंगाराम झा, डॉ कुलधारी सिंह, नीलां

  • शहर से गांव तक पुलिस का फ्लैग मार्च

    राम जन्म भूमि मामले में सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय को लेकर जिला पुलिस पूरी तरह चौकन्ना है. जिला क्षेत्र में विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. शहर से लेकर गांव तक फ्लैग मार्च करते हुए पुलिस लोगों में सुरक्षा व आपसी सद्भाव की भावना पैदा कर रही है.

  • सोशल मीडिया पर असत्य व विवादित सामग्री पोस्ट और फॉरवर्ड करने वाले होंगे दंडित

    सोशल मीडिया पर असत्य विवादित पोस्ट का संप्रेषण करने अथवा उसे फॉरवार्ड करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी. अयोध्या राम जन्म भूमि विवाद मामले में सर्वोच्च न्यायालय का फैसला आने के बाद विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए डीएम डॉ त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबु राम ने

  • अवैध निकासी के मामले में फिर दो शिक्षक निलंबित

    मधवापुर प्रखंड शिक्षा विभाग में 88 लाख 29 हजार 91 रुपये के अवैध निकासी के मामले में फिर दो प्रखंड शिक्षकों को जिला शिक्षा पदाधिकारी नसीम अहमद ने निलंबित कर दिया है.

  • बाबूबरही थानाध्यक्ष को कारण बताओ नोटिस

    बाबूबरही थानाध्यक्ष को मुख्यमंत्री न्यायिक दंडाधिकारी सत्य प्रकाश का आदेश नहीं मानना महंगा पड़ा. न्यायालय ने इसे गंभीरता से लेते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है. साथ ही कहा कि पत्र प्राप्त करते ही एक सप्ताह के अंदर जवाब दाखिल करें. मामला प्राथमिकी दर्ज नहीं करने को लेकर है.

  • अंतरजातीय विवाह पर जान से मारने की धमकी

    अंतर्जातीय विवाह करने वाली हरलाखी थाना के मनोहरपुर गांव के प्रीति कुमारी को उसके परिजनों एवं स्वजातीय विवाह करने वाली हरलाखी थाना के मनोहरपुर गांव के प्रीति कुमारी को उसके परिजनों एवं स्वजातीय द्वारा जान मारने की धमकी दी जा रही है. प्रीति कुमारी ने अपने पति नीतीश कुमार मंडल के साथ पुलिस अधीक्षक डा. सत्य प्रकाश से मिलकर अपने एवं ससुराल के लोगों के जान माल की सुरक्षा की गुहार लगायी है.

  • जिले में डेंगू मरीजों की संख्या हुई 160, जयनगर में 120 पीड़ित

    जिला के जयनगर प्रखंड में डेंगू मरीजों की संख्या में अत्यधिक वृद्धि दर्ज की जा रही है. जिला में डेंगू मरीजों की संख्या 78 से बढ़कर 160 हो गया है. जिसमें केवल जयनगर प्रखंड में ही 120 डेंगू मरीजों की पहचान की गयी है. जबकि अन्य प्रखंडों में इसकी संख्या 40 बताया जा रहा है.

  • बोलेरो को बचाने के दौरान ट्रक ने टेंपो में मारी ठोकर, महिला की मौत

    सकरी हाईवे पश्चिम कट के समीप शुक्रवार को एक ट्रक ने बोलेरो को बचाने के चक्कर में टेंपो में ठोकर मार दी जिससे एक महिला की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि टेंपो में सवार करीब आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. ट्रक टेंपो में ठोकर मारते हुए एक घर में घुस गया.

  • 88 पैक्स का मार्च 2020 में होगा टर्म पूरा

    पैक्स चुनाव के घोषणा के बाद चुनावी सरगर्मी तेज हो गया है. प्रबंध कार्यकारिणी के 12 पदों पर 5 चरणों में होने वाले पैक्स चुनाव में 289 पैक्स में ही चुनाव होगा. जबकि 88 पैक्स का टर्म मार्च 2020 में पूरा होने के कारण वहां चुनाव नहीं होगा. वहीं जिला में 21 पैक्स को विभिन्न कारणों से चुनाव प्रक्रिया से वंचित रखा गया है.

  • युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के एक गांव में एक लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है़ घटना बुधवार की बतायी गयी है़ इस घटना को लेकर पीड़ित लड़की ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. जिसमें गांव के दो युवक सहित पांच लोगों को नामजद किया गया है़ थाने में दर्ज करायी गयी प्राथमिकी के अनुसार पीड़िता अपने घर से कोई सात सौ मीटर की दूरी पर घास काट रही थी.

  • चोरी की दो बाइक जब्त चार बदमाश गिरफ्तार

    सदर एएसपी कामिनी बाला के नेतृत्व में पंडौल थाना एवं राजनगर थाना की संयुक्त कारवाई में चोरी की दो मोटर साइकिल के साथ चार मोटर साइकिल चोर को गिरफ्तार किया गया है. शुक्रवार के एएसपी कार्यालय में प्रेसवार्ता करते एएसपी कामिनी बाला ने बताया कि पंडौल थाना के जमसम गांव में 23 अगस्त 2019 को अपाची मोटर साइकिल की चोरी हुई थी.

  • टावर के नाम पर ठगी करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

    टावर के नाम पर ठगी करने वाला युवक शुक्रवार को पुलिस के हत्थे चढ गया. जिसे पैंथर मोबाइल टीम द्वारा अपने कब्जे में लेकर थाना लाया गया. जहां मामले की छानबीन में पुलिस जुट गयी है. कलुआही थाना के बरदेपुर निवासी 60 वर्षीय एक महिला जो शुक्रवार को सदर अस्पताल दवा के लिए आयी थी.

  • बस की छतों पर यात्रा करते हैं यात्री तो नाबालिग हाइ स्पीड में चलाते हैं बाइक

    ट्रैफिक नियम को लेकर अधिकारियों से आम लोगो तक में जागरुकता महज बंद कमरे व कागज तक की बात बन कर रह गयी है. प्रशासन जहां संसाधन की कमी को लेकर इस दिशा मे सार्थक पहल करने से कतरा रही है. वहीं आम लोग प्रशासनिक उदासीनता के कारण नियम की जब चाहे जहां चाहे धज्जिया उड़ा रहे हैं.

  • मंडल कारा अधीक्षक को कारण बताओ नोटिस जारी

    मंडल कारा अधीक्षक बेनीपट्टी को न्यायालय के आदेश का अनुपालन नहीं करना महंगा पड़ा. परिवार न्यायालय में भरण पोषण वाद संख्या 295/19 लीला देवी बनाम विजय यादव मामले में प्रोडेक्शन वारंट जारी कर मंडल कारा अधीक्षक बेनीपट्टी को विजय यादव व जगदीश यादव को न्यायालय में अपस्थापित कराने का आदेश जारी किया था लेकिन न्या

  • डेंगू मरीजों में वृद्धि, 69 से 78 हुई मरीजों की संख्या

    जिले में डेंगू मरीजों की संख्या में लगातार वृद्धि दर्ज की जा रही है. जिसके बाद स्वास्थ्य महकमा पूरा चौकस हो गया है. जैसे ही किसी नये मरीज की पहचान होती है. उस क्षेत्र में तत्काल जिला वेक्टर जनित रोग नियंत्रण कार्यालय द्वारा टेक्नीकल मालाथियेन का फागिग शुरू किया जा रहा है. जिससे कि इसे नियंत्रण किया जा सके.

  • पिछले एक सप्ताह से प्याज की कीमत में हो रहा उतार-चढ़ाव

    शहर में पिछले एक सप्ताह से प्याज की कीमत में काफी उतार चढ़ाव देखा जा रहा है. छठ के बाद प्याज के दामों में थौक मार्केट में एकाएक 20 रुपये प्रति क्विंटल की बढोतरी हुई. जहां छठ से पूर्व थौक बाजार में 4500 रुपये क्विंटल थौक बाजार में प्याज मिल रहा था. वहीं छठ के तुरंत बाद इसकी कीमत 6500 रुपये पर पहुंच गया.

  • प्याज की कीमत में 20 रुपये प्रति किलो की बढ़ोतरी

    छठ के बाद बाजार खुलते ही सब्जी के भाव में अप्रत्याशित रूप से वृद्धि हो गयी है. खासकर प्याज व हरी सब्जी के भाव तो आसमान छू रहे हैं. रातोरात प्याज के कीमत में प्रति किलो 20 रुपये का उछाल आ गया है. सोमवार की शाम में प्याज के भाव में 2000 रुपये प्रति क्विंटल के बढ़ जाने के कारण शहर में यह चर्चा का विषय रहा.

  • परीक्षा में प्रश्न पत्र नहीं मिलने पर छात्रों ने किया हंगामा, जाम

    प्रखंड मुख्यालय स्थित राम निरंजन जनता इंटर महाविद्यालय के छात्रों ने परीक्षा संचालन को लेकर जमकर हंगामा किया. आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज के सामने स्थित बासुकी-मधवापुर मुख्य पथ को अवरुद्ध कर यातायात बाधित कर दिया. मामले की जानकारी मिलते ही एसआई विमल कुमार सिंह व एएसआई इफ्तेखार खान के नेतृत्व में मधवापुर पुलिस महाविद्यालय पहुंचकर मामले की जानकारी ली.

  • पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले का आरोपी धराया

    पंडौल थाना क्षेत्र में 28 जुलाई को एक दैनिक समाचार पत्र के पत्रकार पर हुए जानलेवा हमले में तीसरे अप्राथमिकी अभियुक्त अमन यादव उर्फ भुवन यादव को ग्राम लोहना थाना भैरवस्थान से बीती रात गिरफ्तार किया गया.

  • जांच के बाद पंजीकृत दिव्यांगों को मुफ्त मिलेगा उपकरण

    भारत सरकार के सामाजिक न्याय व अधिकारिता मंत्रालय द्वारा संचालित एडिप योजना के तहत नगर भवन में सामाजिक सुरक्षा कोषांग द्वारा आयोजित दो दिवसीय परीक्षण शिविर का उदघाटन डीएम शीर्षत कपिल अशोक, सीएस डा. मिथिलेश झा व सहायक निदेशक पूनम कुमारी द्वारा मंगलवार को दीप प्रज्वलन कर किया गया.

  • पैक्स चुनाव : जिले में पहले चरण का मतदान नौ दिसंबर को

    जिला के प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) की अधिसूचना राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही आदर्श आचार संहिता भी लागू कर दिया गया है. जिले के 21 प्रखंडों के 311 पैक्सों में पांच चरणों में मतदान आयोजित किया जायेगा. जिसके तहत प्रथम चरण 9 दिसंबर, द्वितीय चरण 11 दिसंबर, तृतीय 13 दिसंबर, चतुर्थ चरण 15 एवं पंचम चरण के मतदान के लिए 17 दिसंबर की तिथि निर्धारित किया गया है.

  • नप के कार्यपालक पदाधिकारी के क्रिया-कलापों की होगी जांच

    नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के क्रियाकलापों की अब व्यापक तौर पर जांच होगी. इसके लिये नगर विकास एवं आवास विभाग के विशेष सचिव संजय कुमार ने आदेश जारी किया है.

  • टीवीएस बाइक शोरूम से बाइक और स्पेयर सामान की हुई चाेरी

    कोठी हाट के निकट राजनगर-बाबूबरही मुख्य पथ के किनारे मां काली ऑटो मोबाइल्स टीवीएस बाइक शोरूम से अज्ञात चोर ने एक अपाची बाइक, नगद एवं स्पेयर सामान की चोरी कर ली. चोरी होने की घटना की जानकारी शोरूम का मालिक पंकज कुमार को सुबह दीपक एवं अगरबत्ती जलाने के समय पता चला.

  • न्यायिक कार्य से अलग रहे अधिवक्ता

    दिल्ली के तीस हजारी कोर्ट में पुलिस द्वारा वहां के अधिवक्ताओं पर बर्बरतापूर्ण कार्रवाई करने, गोली फायरिंग करने के विरोध में जिला अधिवक्ता संघ मधुबनी के सदस्य अधिवक्ताओं ने रोषपूर्ण प्रदर्शन करते हुए अपने को सोमवार को न्यायिक कार्य से अलग रखा. इस दौरान परिसर में हुए सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं द्वा

  • परदेस जाने वाले यात्रियों को नौ दिसंबर से मिलेगा कंफर्म टिकट

    पर्व के बाद परदेश जाने वाले यात्रियों को आरक्षित टिकट के लिए अब लंबा इंतजार करना होगा. दिल्ली सहित अन्य महानगरों को जाने वाली ट्रेनों में 9 दिसंबर से ही कंफर्म टिकट उपलब्ध हो पायेगा. जबकि दिल्ली व मुंबई जाने वाली कई ट्रेनों में यह आरक्षित टिकट 17 दिसंबर के बाद ही मिल पायेगा.

  • सत्तन झा हत्याकांड का शूटर मनीष गिरफ्तार

    देवधा पुलिस ने पंसस सत्तन झा हत्याकांड के शूटर मनीष यादव उर्फ रावण को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपित देवधा थाना क्षेत्र में शराब पीकर हंगामा कर रहे थे. थानाध्यक्ष राजकिशोर कुमार ने बताया कि गिरफ्त