• प्रदेश के हर क्षेत्र में न्याय के साथ किया विकास : नीतीश

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा है कि हमने न्याय के साथ विकास की अवधारणा का पालन करते हुए हर क्षेत्र में काम किया है. कृषि क्षेत्र हो या फिर शिक्षा या स्वास्थ्य, ऐसा कोई क्षेत्र नहीं है जहां पर काम न हुआ हो. पर विरोधियों को बिना सोचे-समझे कुछ भी बोलने से फुर्सत ही नहीं है. उन्होंने कहा कि किसानों का कर्ज माफी कर दिया गया.

  • तीन दिन से बिजली गुल, खामियां ढूंढ़ रहा विभाग

    बीते दिनों आये आंधी ने एक ओर जहां आम लोगों को परेशान कर दिया है वहीं इससे बिजली विभाग भी बेचैन है. कई इलाके में बिजली तीन दिनों से गुल है. विभाग का कहना है कि इंश्यूलेटर पंक्चर होने की वजह से लाईन बाधित है. इश्यूलेटर किस जगह पर पर पंक्चर है यह आसानी से विभाग का नहीं जानकारी हो पा रही है.

  • प्रसूता की मौत मामले में चिकित्सक पर प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र में पिछले दिनों भगवतीपुर निवासी एक प्रसूता की मौत के बाद उनके ससुर निरसू यादव के आवेदन पर स्वास्थ्य केंद्र लदनियां के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ कुमार अमन एवं डॉ अनूप कुमार के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गई हैं. उक्त जानकारी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने दी है. मालूम

  • झंझारपुर में होगा दिलचस्प मुकाबला, दलों से नाराज होकर कई नेताओं ने बदल लिये दिल

    मधुबनी : झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के चुनाव में इस बार मुकाबला दिलचस्प होने की संभावना है. पिछले विधानसभा चुनाव में यहां से भाजपा के वीरेंद्र कुमार चौधरी ने जीत हासिल की थी. इस बार एनडीए में यह सीट जदयू के खाते में गयी है.

  • पुलिस ने की मिथिला पेंटिग को बढ़ावा देने की पहल

    जिलाधिकारी द्वारा सरकारी भवनो पर मिथिला पेंटिंग कराने की पहल के बाद अब पुलिस प्रशासन ने भी इस दिशा में पहल शुरू कर दिया है. एसपी सत्यप्रकाश ने हाल ही में जिला में पदभार ग्रहण किया है, पर आने के साथ ही मिथिला पेंटिंग को बढ़ावा देना शुरू कर दिया है. एसपी सत्यप्रकाश की पहल पर नगर थाना के सामने लगे बैरियर पर

  • बदलते मौसम में सेहत का रखें विशेष ख्याल

    मौसम के बदलते ही कई बिमारियों का प्रकोप बढ़ जाता है. ऐसे मे रहन-सहन व खान पान में सतर्कता बरतना जरूरी है. इससे एक ओर जहां लोगों की सेहत ठीक रहता है वहीं दूसरी ओर आर्थिक रूप से भी परेशानी नहीं होती. सदर अस्पताल के चिकित्सक डा. डीएस मिश्रा बताते है, कि अप्रैल माह प्रारंभ होते ही डायरिया, दस्त, उल्टी व हीट एक्जर्स

  • अब किसानों के घर तक पहुंचेगा बाजार

    अब किसानों को कृषि यंत्र,उन्नत किस्म के बीज, विशेषज्ञ और फसल के उत्पादन को बाजार में बेचने के लिये कहीं भटकने की जरूरत नहीं पड़ेगी. अब किसानों को उनके गांव में ही सुविधा मुहैया करा दी जायेगी. समय से जुताई, बुआई और फिर उत्पाद को बाजार तक पहुंचाने के लिये एक समूह मिलेगा. केंद्र सरकार की योजना के तहत अब जिले में भी आधु

  • मधुबनी, सहरसा व सुपौल में बोले सीएम नीतीश, बेकार की बातों पर हम नहीं ध्यान देते, हमारा काम बोलता है

    मधुबनी/सहरसा/सुपौल. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को मधुबनी के बासोपट्टी, लोकही, सहरसा व सुपौल में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. मधुबनी के बासोपट्टी के उच्च विद्यालय के खेल मैदान व लौकही के राजकीय मध्य विद्यालय, पिपरौन में आयोजित सभाओं में सीएम ने कहा कि विरोधी इन दिनों अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं.

  • बालिका गृह में रखी गयी स्टेशन से बरामद एक लड़की

    रेलवे स्टेशन पर भटक रही एक 12 वर्षीय लड़की को जीआरपी व चाइल्ड लाइन के सहयोग से बालिका गृह को सुपूर्द किया गया. जानकारी के अनुसार स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक पर गश्ती के क्रम में जीआरपी के एसआइ अभिमन्यु सिंह को उक्त लड़की पर नजर पड़ी, जो अकेली थी. इसकी सूचना चाइल्ड लाइन को दिया गया.

  • दो अपराधियों पर लाया गया सीसीए का प्रस्ताव

    नगर थाना क्षेत्र के दो कुख्यात अपराधियों पर सीसीए का प्रस्ताव लगाया गया है. वार्ड नंबर 22 के जय प्रकाश राय उर्फ वकील राय एवं जेपी कॉलोनी के राजाराम मंडल पर पुलिस अधीक्षक के रिपोर्ट पर जिला पदाधिकारी ने सीसीए लगाया है. जयप्रकाश राय उर्फ वकील राय आपराधिक गतिविधियों में काफी दिनों से शामिल हैं. उस पर नगर

  • आंधी से परेशानी, कहीं टूटा तार तो कहीं उड़ गये छप्पर

    जिला मुख्यालय सहित जिले के विभिन्न भागों में मंगलवार की देर शाम तेज आंधी के साथ बारिश हुई. जिससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. लोग जहां थे वहीं बचने की कोशिश में जुट गये. आंधी के कारण कई जगहों पर बिजली का तार टूट गया व इंश्यूलेटर भी पंक्चर हो गया. जिससे घंटो लाइन बाधित रही. अंधेरे में

  • मधुबनी में दरका महागठबंधन, कांग्रेस और राजद के दो बड़े मुस्लिम चेहरे कूदे मैदान में

    बीच चुनाव में मधुबनी सीट पर महागठबंधन दरकता नजर आ रहा है. वीआइपी के कोटे की इस सीट से महागठबंधन के दो मजबूत धड़े राजद और कांग्रेस के दो बड़े मुस्लिम चेहरे अलग-अलग सिंबलों पर लड़ेंगे. कांग्रेस के डाॅ शकील अहमद ने निर्दलीय पर्चा दाखिल किया है. वहीं, राजद के मो अशरफ अली फातमी ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया है. वह 18 अप्रैल को नामांकन करेंगे.

  • शकील अहमद ने मधुबनी सीट से दाखिल किया नामांकन, कांग्रेस के प्रवक्ता पद से दे चुके है इस्तीफा

    मधुबनी : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री शकील अहमद ने बिहार की मधुबनी लोकसभा सीट से मंगलवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल करते हुए अगले कुछ दिनों के भीतर पार्टी का चिह्न मिल जाने की आशा व्यक्त की. उन्होंने साथ ही कहा कि अगर ऐसा नहीं हुआ तो वह "निर्दलीय" उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ेंगे.

  • मधुबनी : समर्पित कार्यकर्ताओं के लिए राजद में जगह नहीं: मंडल

    खुटौना (मधुबनी) : पूर्व सांसद मंगनी लाल मंडल मंगलवार को पटना में जदयू में शामिल होंगे. सोमवार को यहां प्रेस कॉन्फ्रेंस में यह घोषणा करते हुए उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल से उनका मोह भंग हो गया है. समर्पित कार्यकर्ताओं के लिए पाटी में कोई जगह नहीं है.

  • पटना : उम्मीद है कि कांग्रेस मुझे सिंबल देगी : शकील अहमद

    मधुबनी : पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ शकील अहमद मंगलवार को मधुबनी सीट से नामांकन का पर्चा दाखिल करेंगे. उन्होंने उम्मीद जतायी है कि कांग्रेस नेतृत्व की ओर से उन्हें 18 अप्रैल तक मधुबनी से लोकसभा चुनाव लड़ने के लिए सिंबल दे दिया जायेगा.

  • बिहार में एनडीए के पक्ष में सुनामी : आरसीपी सिंह

    झंझारपुर/राजनगर (मधुबनी) : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह संगठन प्रभारी आरसीपी सिंह ने झंझारपुर व राजनगर में सभाओं में कहा कि 2014 में एनडीए व नरेंद्र मोदी के पक्ष में हवा चली थी. इस बार नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार के पक्ष में सुनामी चल रही है. बिहार की 40 सीटों पर एनडीए प्रत्याशी की जीत पक्की है.

  • एक दर्जन पहलवानों ने की जोर आजमाइश

    प्रखंड की मुड़ाडीह पंचायत स्थित मां दुर्गा कुड़वा स्थान पर ग्रामीणों के सहयोग से रविवार की शाम भव्य दंगल का आयोजन किया गया. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी भव्य मेला और दंगल का आयोजन शांतिपूर्ण से संपन्न हुआ. दंगल में यूपी व बिहार के करीब एक दर्जन पहलवानों ने जोर आजमाइश की.

  • "बिहार के अगले सीएम होंगे तेजस्वी"

    लोकसभा का चुनाव केवल चुनाव नहीं है. यह देश में विचारधारा की लड़ाई है. एक ओर एनडीए की ओर से भाईचारा समाप्त करने की कोशिश हो रही है तो दूसरी ओर लालू प्रसाद यादव, राहुल गांधी के नेतृत्व में भाईचारा बढ़ाने, समरसता बनाने की बातें हो रही हैं.

  • नाजिरपुर में जुड़शीतल के अवसर पर हुई रोड़ेबाजी, कई चोटिल

    जुड़शीतल के अवसर पर नाजिरपुर में विभिन्न गांव के लोग सालों से चले आ रहे रोड़ेबाजी का खेला इस साल भी सोमवार को खेला गया. नाजिरपुर चौर में हुए इस खेल में शिवीपट्टी, बेलाही,बेल्हबार, अंडीपट्टी,बहरबन, डोकहर, कनैल सहित अन्य गांव के सैकड़ों की संख्या में युवक शामिल हुये. इस खेल में कई लोगो को चोट भी लगता है.

  • 14 कार्टन सेब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    : मधवापुर में तैनात 48 वीं बटालियन बीओपी बिहारी के एसएसबी जवानों ने नेपाल सीमा से सटे भारतीय क्षेत्र में एक तस्कर द्वारा टेम्पो से लाये जा रहे 14 कार्टन सेब को जब्त कर लिया.

  • मारपीट के मामले में प्राथमिकी दर्ज

    थाना क्षेत्र के सोहपुर गांव निवासी रामबाबू राम ने फरसा से प्रहार कर जख्मी कर देने का आरोप लगाते हुए जय कुमार राम व संजय कुमार राम के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • चुनाव को ले लगन में नहीं मिल रही है किराये पर गाड़ी

    मिथिलांचल में चल रहे लगन व लोकसभा चुनाव को लेकर लोगाें को भाड़े पर गाड़ी नहीं मिल रही है. लक्जरी गाड़ी से लेकर बस तक चुनाव कार्य में लेने के आदेश जारी कर दि या गया है. जिस कारण दुल्हे को जाने से लेकर बारात लाने व ले जाने के लिये लोगों को ढूंढ़ने से भी वाहन नहीं मिल रहे हैं. जिन्हें मिल रहा है उनसे वाहन मालिक चुनाव का बहाना बता मनमाने कीमत की वसूली कर रहे हैं.

  • दूसरी पत्नी के साथ मिलकर पहली को घर निकाला, प्राथमिकी

    एक पति ने दूसरी पत्नी के साथ मिलकर पहली पत्नी को मारपीट कर घर से भगा दिया़ घटना भेजा थाना क्षेत्र के डारह गांव की है़ इस घटना को लेकर डारह गांव निवासी मो़ सद्दाम की पत्नी लाडली प्रवीण ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • स्टेशन से मधुबनी मेडिकल कॉलेज तक रोगियों के लिए मुफ्त बस सेवा

    मधुबनी मेडिकल कॉलेज अस्पताल द्वारा गरीब व लाचार रोगी को मधुबनी स्टेशन से अस्पताल तक जाने के लिये निःशुल्क बस सेवा शुरु किया गया है. स्टेशन पर आने वाले मरीजों को अस्पताल प्रबंधन मुफ्त में यह सेवा उपलब्ध करा रही है.

  • ऑपरेशन के बाद प्रसूता की मौत, प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के एक निजी क्लिनीक में इलाज के लिए भर्ती प्रसूता महिला की ऑपरेशन के बाद मौत हो गई. इस संबंध में महिला के पिता के बयान पर शनिवार को थाना में प्राथमिकी द

  • रामनवमी आज, प्रशासनिक तैयारी पूरी

    रामनवमी शनिवार को धूमधाम से सौहाद्रपूर्वक मनाया जायेगा. रामनवमी त्योहार पर निकलने वाली महावीरी झंडा एवं झांकी की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन ने विशेष निगरानी रखने के लिए संवेदनशील स्थानों एवं विभिन्न चौक चौराहों पर दंडाधिकारी के साथ पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्त किया है.

  • मधेपुर में अज्ञात ट्रैक्टर की ठोकर से 28 वर्षीय युवक की मौत, पसरा सन्नाटा

    मधेपुर से झंझारपुर जाने वाली मुख्य पथ में डीएवी पब्लिक स्कूल के समीप गुरूवार की देर शाम तेज रफ्तार से आ रही अज्ञात ट्रैक्टर की ठोकर से एक 28 वर्षीय युवक की मौत हो गयी़ घटना मधेपुर थाना क्षेत्र की है़.

  • 50000 मीटर खराब, लाखों का नुकसान

    मीटर में गड़बड़ी होने का खामियाजा विभाग को भुगतना पड़ रहा है. मीटर खराब होने के कारण विभाग को औसत बिलिंग करना पड़ रहा है. जिस कारण बिजली विभाग को औसतन बिलिंग के कारण प्रत्येक माह लाखो रुपये का हानि हो रहा है. बिजली विभाग के सहायक अभियंता गौरव कुमार ने बताया कि जिले भर में करीब पचास हजार उपभोक्ता हैं जिनका मीटर खराब है. इसमें से अप्रैल महीने में मधुबनी डिवीजन के 14 हजार उपभोक्ता के मीटर बदला जायेगा. श्री कुमार ने बताया

  • उदीयमान सूर्य को अर्घ के साथ छठ संपन्न

    लोक आस्था का महापर्व चैती छठ शुक्रवार की सुबह में उदीयमान सूर्य को अर्घ देने के साथ ही संपन्न हो गया. शहर मुख्यालय के गंगासागर पोखरा,मुरली मनोहर तालाब, सूड़ी स्कूल के समीप वाला तालाब में व्रतियों ने अर्घ दिया. घाट पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजात प्रशासन ने किया था. वहीं इंद्रपूजा समिति की ओर से भी सुरक्षा के साथ साथ अन्य जरूरत के लिये इंतजाम किया गया था.

  • पगडंडी के सहारे धम्मका स्कूल पहुंचने की मजबूरी

    लखनौर प्रखंड के बैलोंचा पंचायत के वार्ड 13 स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय धम्मका तक पहुंचने के लिये बच्चे पगडंडी के सहारे स्कूल तक पहुंचते हैं. बता दें कि 1953 में स्कूल की स्थापना हुई थी. स्थापना काल में स्कूल को अपना भवन तक नहीं था. बच्चे पेड़ के नीचे बैठकर पढ़ते थे. कुछ दिनों बाद स्कूल का भवन तो बना.

  • मधुबनी : पाक व चीन से मुकाबले के लिए मोदी का पीएम बनना जरूरी

    सीतामढ़ी/मधुबनी/भागलपुर : सीतामढ़ी, मधुबनी व भागलपुर में गुरुवार को डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने सभाओं को संबोधित किया. सीतामढ़ी में एनडीए प्रत्याशी के नामांकन के बाद हुई सभा में कहा कि 18 घंटे काम करने वाला पीएम चाहिए या इटली में आराम करने वाला पीएम चाहिए, आपको तय करना है.

  • संध्याकालीन सूर्य को दिया अर्घ

    लोक आस्था का महापर्व चैती छठ आस्था व श्रद्धा के साथ मनाया गया. व्रतियों ने दिन भर उपवास रखने के बाद गुरुवार को तालाब में स्नान किया व अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ्य दिया. दिन से ही व्रती व उनके परिजन तालाबों में सामान लेकर पहुंचने लगे थे. शहर मुख्यालय के गंगासागर पोखरा,मुरली मनोहर तालाब, सूड़ी स्कू

  • दहेज हत्या में पति और ससुर दोषी करार

    दहेज हत्या मामले में त्वरित न्यायालय प्रथम के न्यायाधीश विनय कुमार सिंह ने सुनवाई करते हुये कलुआही थाना क्षेत्र के लोहा बलुआ टोल निवासी आरोपी राम लाल यादव(पति) एवं कारी यादव (ससुर) को दफा 304 बी भादवि में दोषी पाया है. सजा के बिन्दु पर सुनवाई 15 अप्रैल को होगी. अ

  • फुलपरास और जयनगर में सिंगल विंडो केंद्र की स्थापना

    झंझारपुर लोक सभा क्षेत्र में चुनावी सभा के लिये अब प्रत्याशी या उनके कार्यकर्ता को आदेश लेने के लिये मधुबनी आने की जरूरत नहीं होगी. अब इस लोकसभा क्षेत्र में चुनावी सभा के लिये झंझारपुर से ही अनुमति मिल सकेगी. दरअसल भारत निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देश के आलोक में विभिन्न राजनीतिक दलों, प्रत्याशियों तथा निर्वाचक अभिकर्त्ताओं द्वारा आम सभा, रैली, जुलूस, चुनाव प्रचार एवं लाउडस्पीकर/वाहन, चुनाव कार्यालय खोलने की अनुमति निर्गत करने हेतु 0

  • डॉ हैनीमेन की मनी जयंती

    कोतवाली चौक स्थित जिला संयुक्त अस्पताल में डा़ हैनीमेन की 264 वीं जयंती मनायी गई. कार्यक्रम की अध्यक्षता देसी चिकित्सा पदाधिकारी ने की. अवसर पर डा़ हैनीमेन के चित्र पर चिकित्सक व कर्मियों ने पुष्प चढ़ाकर श्रद्धा सुमन अर्पित किया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला संयुक्त अस्पताल के मुख्य होमियोपैथ

  • भाजपा के पास विकास का एजेंडा नहीं, भाई-भाई को लड़ाना ही काम : तेजस्वी

    मधुबनी : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि भाजपा के पास विकास का कोई एजेंडा नहीं है. वह भाई-भाई को लड़ा रही है. समाज को बांटने का काम ही भाजपा के पास रह गया है. रोज किसी न किसी प्रकार से सामाजिक समरसता को तोड़ने की कोशिश हो रही है. संविधान के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. आरक्षण को समाप्त करने की साजिश है. जब तक जनता हमारे साथ है, हम ऐसा होने नहीं देंगे. वह बुधवार को खुटौना के बाधा रण में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • कांग्रेस को बिहार में बड़ा झटका!, शकील अहमद इस सीट से निर्दलीय लड़ सकते हैं चुनाव

    मधुबनी : बिहार में महागठबंधन की मुश्किलें कम होती नहीं दिख रही है. चर्चा है कि मधुबनी लोकसभा सीट से कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शकील अहमद निर्दलीय चुनाव लड़ सकते हैं. गौर हो कि महागठबंधन में सीट बंटवारे के तहत मधुबनी संसदीय सीट विकासशील इंसाफ पार्टी (वीआईपी) को दिया गया है और यहां से वीआईपी ने बद्री पूर्वे को अपना उम्मीदवार बनाया है.

  • बटन दबाओ, देश बचाओ के लगे नारे

    प्रखंड के सभी सरकारी एवं गैर सरकारी विद्यालयों में मंगलवार को छात्र, शिक्षक एवं समाजसेवियों द्वारा मतदाता जागरूकता रैली निकाली गयी. जिसमें छात्र अपने अपने पोषक क्षेत्र में घूमते हुए स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे थे. वहीं इस रैली में उपस्थित शिक्षक एवं समाजसेवी लोग भी ग्रामीणों को अपने मताधिकार के प्रयोग करने के लिए जागरूक करते नजर आये.

  • प्रमाणपत्र बनाये जाने को ले घंटों मची रही अफरातफरी

    अंचल के आरटीपीएस कार्यालय के एक ही कमरे में आय, जाति, निवास एवं आधार कार्ड बनाये जाने से अभ्यर्थियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी और इसको लेकर घंटों अफरातफरी मची रही. कई अभ्यर्थियों ने आरोप लगाया कि वे करीब 1 घंटा से लाइन में खड़े हैं. वहीं दूसरे काउंटर पर आधार कार्ड बनवाने वाले लोगों की काफी भीड़ रही.

  • मधुबनी लोकसभा के लिए नामांकन आज से

    मधुबनी लोकसभा संसदीय क्षेत्र के लिए बुधवार से समाहरणालय के जिला पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होगी. दिन के 11 बजे से तीन बजे तक मधुबनी लोक सभा में खड़े होने वाले प्रत्याशी जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक के सामने नामांकन पत्र दाखिल करेंगे.

  • पेड़ से टकराई कार, घायल पत्नी की मौत, पति गंभीर

    खजौल-कलुआही मुख्य सड़क पर मंगलवार को तेजगति से आ रही कार ने छोटकी ठाहर गांव स्थित संकुल विद्यालय के निकट सड़क किनारे आम के पेड़ से टकरा गई. जिससे वाहन में सवार पति-पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गये. ग्रामीणों के सहयोग से दोनों पति-पत्नी को प्राथमिक इलाज के लिये प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया.

  • नहाय खाय के साथ चैती छठ शुरू, खरना आज

    आस्था का पर्व चैती छठ पूजा मंगलवार को नहाय खाय के साथ शुरू हो गया. बुधवार को खरना किया जायेगा. इस क्रम में गुरुवार को अस्तचलगामी भगवान भास्कर को व्रती द्वारा अर्घ्य दिया जायेगा. वहीं शुक्रवार को उदयीमान भगवान आदित्य देव को व्रती द्वारा अर्घ्य दिया जायेगा.

  • मेहंदी की लाली बढ़ायेगी मतदान प्रतिशत!

    लोक सभा चुनाव में वोटिंग प्रतिशत बढाने के लिये इस बार प्रशासन हर प्रकार की पहल कर रहा है. पेंटिंग प्रतियोगिता, रंगोली, दिव्यांगो के बीच प्रतियोगिता, जागरूकता रथ से लेकर अन्य कइ प्रकार के कार्यक्रम किये जा रहे हैं. इसमें जीविका दीदियों ने भी बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया है.

  • विदेशी शराब के साथ दो गिरफ्तार

    छापेमारी में 45 बोतल विदेशी शराब के साथ दो तस्कर को पतौना पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया. मिली जानकारी के अनुसार परसौनी गांव निवासी दुर्गानंद झा एवं उमेश ठाकुर बहुत दिनों से शराब का तस्करी बड़े पैमाने पर कर रहा था. पूरे क्षेत्र में शराब की सप्लाई करता था. कई बार शराब तस्करी के आरोप में जेल भी जा चुका हैं.

  • Bihar Board Matric Result : जिस विद्यालय के तीन टॉपर, वहां नहीं हैं एक भी शिक्षक

    मधुबनी : मिथलांचल हमेशा से प्रतिभा का धनी इलाका रहा है. यहां के एक गांव बोन टोल सिधप के तीन छात्रों ने मैट्रिक की परीक्षा सफलता की नयी मिसाल कायम की है. लेकिन, जिस विद्यालय के ये छात्र हैं, वहां एक भी शिक्षक तक नहीं है. न तो प्रधानाध्यापक न शिक्षक. पर छात्र अपनी मेहनत के दम पर सूबे में स्थान लाते हैं.

  • मधुबनी : चार बोगियों में लगी आग बची जानकी एक्सप्रेस

    खजौली एएसएम की सूझबूझ से टला हादसा खजौली (मधुबनी) : जयनगर से कटिहार जानेवाली जानकी एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार की सुबह बर्निंग ट्रेन होते -होते बच गयी. ट्रेन के चार बोगी के निचले हिस्से से आग की लपटे उठती रही और ट्रेन अस्सी किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ती रही.

  • मधुबनी की महिला ने तीन बच्चों को दिया जन्म

    सामुदायिक चिकित्सा केंद्र में शनिवार को एक महिला ने तीन बच्चे को जन्म दिया. इसमें एक लड़का व दो लड़की हैं. मधुबनी जिला के विस्फी थाना क्षेत्र अंतर्गत भगौती निवासी मो. ताराबाबू की 28 वर्षीया पत्नी रजिया खातून ने सीएचसी में तीन बच्चों को जन्म दिया.

  • बर्निंग ट्रेन बनने से बची जानकी एक्सप्रेस, टला हादसा

    जयनगर से कटिहार जाने वाली जानकी एक्सप्रेस ट्रेन शनिवार की सुबह बर्निंग ट्रेन होते -होते बच गयी. ट्रेन के चार बोगी के निचले हिस्से से आग की लपटे उठती रही और ट्रेन अस्सी किलोमीटर की रफ्तार से दौड़ती रही. इस बात की जानकारी न तो ट्रेन के गार्ड को हो सका और न ही किसी यात्री या चालक को. पर खजौली स्टेशन के एएसएम की सूझबूझ से यह हादसा टल गया.

  • सड़क हादसे में बाइक सवार युवक की मौत

    थानाक्षेत्र के महुआ एकडारा कोसी नहर पुल पर एक बाइक सवार का संतुलन खो जाने के कारण बाइक दुर्घटनाग्रस्त होकर पुल के नीचे गिर गयी. बाइक पर सवार दो सगे भाई भी पुल से नीचे गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गये. गंभीर रूप से जख्मी उपेंद्र साह की इलाज के लिए मधुबनी ले जाने के क्रम में मौत हो गयी.

  • आधे घंटे की बारिश से शहर जल जमाव, चलना दूभर

    हल्की सी बारिश में शहर लबलबा जाता है. शनिवार करीब 12 बजे शहर में बारिश के साथ ओले भी गिरे. शहर के सड़कों पर पानी जमा हो गया. जिससे लोगों को काफी परेशानी हुई. स्कूल, कॉलेज व कार्यालय जाने वाले छात्रों और कर्मियों को सड़क पर लगे पानी के कारण पैदल चलना मुश्किल था. लोग हाथों में जूता चप्पल लेकर आ जा रहे थे.

  • तेज आंधी व बारिश से जनजीवन अस्त व्यस्त

    क्षेत्र में शनिवार की सुबह तेज बारिश के साथ ओलावृष्टि हुई. शुक्रवार की रात्रि से ही आसमान में बादल छाये रहे. सुबह होते ही आंधी के साथ तेज बारिश शुरू हो गई. बारिश से सड़कों पर पानी जमा हो गया है. वहीं कच्ची सड़कें कीचड़मय हो गई. भारी बारिश से खेतों में पानी भर गया. किसान वीरेंद्र यादव ने बताया कि बारिश से दलहन फसल को लाभ हुआ है.

  • तेज बारिश और ओलावृष्टि से फसल को नुकसान

    क्षेत्र में सुबह से ही आसमान में काले बादल मंडराने और तेज हवा चलने से लोग दिन भर घरों में दुबके रहे. हर पल मौसम बदलते रहा. कभी तेज हवा तो कभी काले बादलों के बीच बारिश से लोग परेशान दिखे. देखते ही साढ़े बारह बजे के करीब तेज आंधी तूफान आ गया. सड़कों पर उड़ रहे धूल से परेशान लाग जहां तहां मुंह ढ़ककर खड़े रहे.

  • तीन का नामांकन रद्द 17 उम्मीदवार मैदान में

    झंझारपुर लोक सभा क्षेत्र के चुनाव में शनिवार को निर्वाची पदाधिकारी दुर्गानंद झा के कार्यालय कक्ष में नामांकन पत्रों की संविक्षा की गयी. नामांकन पत्रों की संविक्षा के क्रम में तीन नामांकन प्रपत्रों को रद्द कर दिया गया. निर्वाची पदाधिकारी दुर्गानंद झा ने बताया कि जिन नामांकन प्रपत्रों को रद्द कर दिया गया है उसका प्रपत्र सही ढंग से भरा नहीं गया था.

  • एक प्रत्याशी कर सकेगा 70 लाख रुपये तक खर्च

    लोक सभा चुनाव में चुनाव आयोग के निर्देश पर एक लोकसभा के प्रत्याशी के चुनाव खर्च की अधिकतम सीमा 70 लाख रुपये है. 70 लाख रुपये में प्रत्याशी चुनाव खर्चे का निर्वहन करेंगे. इसमें प्रत्याशी की गाड़ी, प्रचार वाहन, बैनर पोस्टर सहित वे सारी खर्चे निहित है. जो चुनाव दौरान प्रत्याशी के द्वारा खर्च किए जायेंगे.

  • अलग-अलग मामले में दो आरोपित गिरफ्तार

    थाना में दर्ज दो अलग-अलग मामलों में दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर हिरासत में भेज दिया. थानाध्यक्ष संजय कुमार ने कहा कि गिरफ्तार व्यक्ति कुलहरिया गांव के ललित पंडित जो गत वर्ष 18 नवंबर को अपनी ही पुत्री विभा के साथ मारपीट किया था. जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी थी.

  • मारपीट का एक आरोपित गिरफ्तार

    क्षेत्र के कसमा मरार गांव निवासी परमेश्वर चौधरी की पत्नी जुली देवी ने थाना में आवेदन देकर अपने ही गांव के अखिलेश चौधरी पिता भोगेंद्र चौधरी, ललित चौधरी पिता जीबछ चौधरी और भोगेंद्र चौधरी पिता सरयुग चौधरी पर मारपीट करने की प्राथमिकी दर्ज करायी है. आवेदन में बताया है कि शुक्रवार की सुबह अपने घर में थे.

  • जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट

    प्रखंड क्षेत्र के सिंगिया पंचायत के दक्षिण टोला के परती स्थान में शुक्रवार को जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक महिला सहित 3 लोग घायल हो गये. सभी घायलों का इलाज पीएचसी बिस्फी में किया जा रहा है. घायल ललिता देवी के बयान पर गांव के ही शंकर दास, रणधीर दास, गणपति दास, महेंद्र दास सहित 8 लोगों के खिलाफ स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • मधुबनी : केंद्र में दोबारा नरेंद्र मोदी की सरकार जरूरी : आरसीपी सिंह

    मधुबनी : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि हाल के हालात को देखते हुए नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सरकार का दोबारा बनना जरूरी है. हर ओर विकास हो रहा है. विरोधी देश की जनता को गुमराह करने के अलावा कोई काम नहीं कर रहे. वहीं, सांसद हुकुमदेव नारायण यादव ने कहा कि देश अभी विकास के पथ पर अग्रसर है. सात दशकों में कांग्रेस ने देश की जनता को छला है. देश के विकास से इस पार्टी का कोई सरोकार नहीं है.

  • अशरफ फातमी की बगावत पर ब्रेकर बना मधुबनी में महागठबंधन का फंसा निर्णय

    दरभंगा : राजनीतिक भविष्य की राय जानने को लेकर राजद के वरीय नेता सह पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री मो. अली अशरफ फातमी द्वारा बुलायी गयी समर्थकों की बैठक वस्तुत: शक्ति प्रदर्शन का संदेश दे गयी. मो. फातमी की अपेक्षानुसार समर्थकों की भीड़ भी जुटी. लोग इंतजार कर रहे थे कि वह चुनाव लड़ने की घोषणा करेंगे, पर मधुबनी से महागठबंधन के प्रत्याशी का नाम क्लियर नहीं होना, मो. फातमी के निर्णय के सामने ब्रेकर बनकर खड़ा नजर आया. बता दें कि मधुबनी वीआइपी के कोटा में गयी है. वहां से अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गयी है.

  • 80 फीसदी ने चुनाव काम से बचने के लिए बीमारी का बनाया बहाना !

    मधुबनी : अस्वस्थ बताकर चुनाव कार्य से विमुक्त करने की पदाधिकारियों व कर्मियों की बहाने बाजी अब नहीं चलेगी. इसके लिए डीएम द्वारा मेडिकल बोर्ड गठित कर जांच प्रतिवेदन के आधार पर चुनाव कार्य से विमुक्त करने का निर्णय लिया जायेगा

  • जदयू के आरपी मंडल समेत तीन प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पर्चा

    मधुबनी : झंझारपुर संसदीय चुनाव में बुधवार को तीन प्रत्याशियों का नामांकन पत्र दाखिल किया. हालांकि नामांकन के लिए पांच प्रत्याशी नामांकन कक्ष अपर समाहर्ता सह निर्वाची पदाधिकारी दुर्गानंद झा के कार्यालय में पहुंचे थे. पर दो अभ्यर्थी के कागजात पूर्ण नहीं रहने के कारण नामांकन नहीं हो सका.

  • िबहार का िवकास तभी जब केंद्र में मोदी सरकार

    जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह सांसद आरसीपी सिन्हा ने कहा कि वर्तमान में जो हाल देश का है, उसमें नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश में सरकार का दोबारा बनना जरूरी है. हर ओर विकास की बातें, विकास का काम हो रहा है. सेना का मनोबल बढ़ा है. विरोधी देश की जनता को गुमराह करने के अलावा कोई काम नहीं कर रहे.

  • 80 फीसदी ने चुनाव काम से बचने के लिए बीमारी का बनाया बहाना !

    अस्वस्थ बताकर चुनाव कार्य से विमुक्त करने की पदाधिकारियों व कर्मियों की बहाने बाजी अब नहीं चलेगी. इसके लिए डीएम द्वारा मेडिकल बोर्ड गठित कर जांच प्रतिवेदन के आधार पर चुनाव कार्य से विमुक्त करने का निर्णय लिया जायेगा. जिस क्रम में बुधवार को सदर अस्पताल के आई ओपीडी में मेडिकल बोर्ड द्वारा अस्वस्थ कर्मियों की जांच किया गया. मेडिकल बोर्ड द्वारा जांच के बाद रिपोर्ट डीएम को सौंपा जायेगा. जिसके बाद कर्मियों को मुक्त करने व काम पर लगाये जाने का निर्णय होगा.

  • जदयू के आरपी मंडल समेत तीन प्रत्याशियों ने भरा नामांकन पर्चा

    झंझारपुर संसदीय चुनाव में बुधवार को तीन प्रत्याशियों का नामांकन पत्र दाखिल किया. हालांकि नामांकन के लिए पांच प्रत्याशी नामांकन कक्ष अपर समाहर्ता सह निर्वाची पदाधिकारी दुर्गानंद झा के कार्यालय में पहुंचे थे. पर दो अभ्यर्थी के कागजात पूर्ण नहीं रहने के कारण नामांकन नहीं हो सका.

  • चुनाव में इनोवा व सफारी का किराया सबसे अधिक

    आसन्न लोक सभा चुनाव में जिले भर के विभिन्न विधानसभा क्षेत्र में समय से मतदान कर्मियों व अधिकारियों को पहुंचाने व चुनाव कार्य को सही से संपन्न कराने के लिये कुल 3564 वाहन का उपयोग किया जायेगा. इसमे झंझारपुर लोक सभा क्षेत्र के लिये 2192 वाहन एवं मधुबनी लोकसभा क्षेत्र के लिए कुल 1

  • स्टेशन उड़ाने की धमकी पर रेल पुलिस अलर्ट

    रेलवे हेल्प लाइन नंबर पर दरभंगा, पटना, अमृतसर व जालंधर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी भरे कॉल आने के बाद रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेल पुलिस हाई अलर्ट पर है. आरपीएफ और जीआरपी के जवान द्वारा रेल और रेल संपति की सुरक्षा के लिए पुरी तरह सतर्कता बरती जा रही है.

  • पांच घंटे विलंब से पहुंची गंगासागर एक्सप्रेस

    जयनगर दरभंगा रेल खंड पर लंबी दुरी के ट्रेनों का विलंब परिचालन मंगलवार को भी जारी रहा. जिस क्रम में सियालदह-जयनगर गंगासागर एक्सप्रेस तय समय सुबह 7 बजे से 5.30 घंटा विलंब से पहुंची.

  • प्रसव के दौरान नवजात की मौत

    एक नर्सिंग होम में कथित फर्जी डाक्टर द्वारा किये गये ऑपरेशन से प्रसव के दौरान बच्चे की मौत हो गई़ जिसकी जानकारी दो दिन के बाद परिजनों दी गई़ इस बीच नर्सिंग होम संचालक द्वारा मरीज व उनके परिजनों से पैसे ऐंठने की कोशिश की गई.

  • हरिनगर डाका कांड को कृष्णनंदन पासवान गिरोह ने दिया अंजाम!

    हरिनगर गांव के दो घरो में बीते शनिवार की रात हुई डाकजनी कांड को नेपाल के अपराधी कृष्णनंदन पासवान गिरोह ने अंजाम दिया है. इस कांड की जांच में अब तक जो मामले सामने आये हैं वह कृष्णनंदन पासवान गिरोह की ओर ही इशारा कर रहे हैं. घटना स्थल पर कुछ सबूत ऐसे हैं जो इस गिरोह के द्वारा ही उपयोग में किये जाते रहे हैं. पुलिस इसी तथ्य को लेकर जांच के दायरे को बढ़ा रही है.

  • शराब पीने के मामले में सिपाही की दो बार हुई थी गिरफ्तारी, सेवा से बर्खास्त

    जिला बल के पुलिस के सिपाही उपेंद्र राम (19) को पुलिस अधीक्षक डा. सत्य प्रकाश ने बर्खास्त कर दिया है. बर्खास्त सिपाही उपेंद्र राम पर नगर थाना कांड संख्या 396/18 दिनांक 6 नवंबर 2018 को उत्पाद अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया था.

  • उड़नदस्ता टीम ने नेपाली नागरिक से एक लाख रुपये किया बरामद

    निर्वाचन आयोग द्वारा गठित फ्लाईंग स्क्वॉयड की टीम ने रविवार को जयनगर कमला पुल के पश्चिमी छोर के पास चेकिंग के दौरान एक नेपाली नागरिक के पास से एक लाख भारतीय रूपये बरामद किया. आयोग के निर्देश पर गठित विशेष उड़नदस्ता टीम का नेतृत्व सब इंस्पेक्टर बीएन पाण्डेय कर रहे थे.

  • विश्व की समृद्ध भाषाओं में मैथिली का स्थान अहम

    शहर के तिलक चौक स्थित उदय जयसवाल के अवासीय परिसर में मैथिली साहित्यिक एवं सांस्कृतिक समिति मधुबनी की साहित्यिक संगोष्ठी का आयोजन किया गया. संगोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए साहित्य अकादमी पुरस्कार प्राप्त वरीय साहित्यकार उदयचंद्र झा विनोद ने कहा कि मैथिली दुनिया की समृद्ध भाषाओं में से एक है.

  • कैमरा छीन किया वीडियो डिलीट, प्राथमिकी

    लोकसभा चुनाव में पारदर्शिता बरतने के लिए प्रतिनियुक्त वीडियोग्राफी दल के कर्मी के साथ नामांकन करने जा रहे निर्दलीय प्रत्याशी के समर्थकों द्वारा अभद्र व्यवहार किया गया. वीडियोग्राफर से कैमरा छीनकर वीडियो को डिलिट कर दिया गया़ साथ ही परिचय पत्र भी छीनकर भाग गया.

  • अपने को चौकीदार बता कर देश के लाखों चौकीदारों का पीएम कर रहे अपमान : धनेश्वर

    भारतीय मित्र पार्टी ने पीएम मोदी के चौकीदारी बयानबाजी को आड़े हाथों लिया है. पटना में प्रेस वार्ता करते हुए पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष धनेश्वर महतो ने कहा है कि इन दिनों पीएम हर भाषण में यह जरूर कहते हैं कि वे देश के चौकीदार है. पर ये किस प्रकार की चौकीदारी कर रहे हैं यह समझ से परे है.

  • झंझारपुर लोकसभा के लिए नामांकन शुरू

    तीसरे चरण में झंझारपुर संसदीय क्षेत्र में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर गुरुवार को नामांकन प्रक्रिया शुरू हो गयी. हालांकि, पहले दिन किसी भी प्रत्याशी ने नामांकन नहीं किया. अब तक संभावित पांच प्रत्याशियों ने एनआर रसीद कटायी है. नामांकन की प्रतीक्षा में निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता दुर्गानंद झा व अन्य अधिकारी बैठे रहे.

  • गंदगी से एसएनसीयू से रेफर हो रहे नवजात

    सदर अस्पताल स्थित एसएनसीयू में दो दिनों से सफाई कार्य ठप है. जिसके कारण एसएनसीयू में कार्यरत कर्मी व इलाजरत नवजात को संक्रमण फैलने का भय व्याप्त है. लेकिन अस्पताल प्रबंधन द्वारा अब तक सफाई मामले में कोई व्यवस्था नहीं की गयी है.

  • 420 बोतल शराब जब्त, महिला तस्कर फरार

    भारत नेपाल सीमा पर तैनात बीओपी फुलहर के जवानों ने गुरुवार को ड्यूटी के क्रम में 420 बोतल शराब को जब्त कर हरलाखी थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. वहीं सभी महिला तस्कर वापस नेपाल भागने मे सफल हो गया.

  • फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव

    थाना क्षेत्र के छोरही पंचायत के औरहा गांव से पश्चिम सोनी नदी के किनारे आम के बगीचे से एक विवाहिता का शव फंदे से लटका मिला है. शव मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. घटना की जानकारी मिलते ही सदर डीएसपी कुमारी कामिनी वाला एवं थानाध्यक्ष संजय कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए.

  • फंदे से लटका मिला विवाहिता का शव

    थाना क्षेत्र के छोरही पंचायत के औरहा गांव से पश्चिम सोनी नदी के किनारे आम के बगीचे से एक विवाहिता का शव फंदे से लटका मिला है. शव मिलते ही क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. घटना की जानकारी मिलते ही सदर डीएसपी कुमारी कामिनी वाला एवं थानाध्यक्ष संजय कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए.

  • मधुबनी : गड्ढे में डूबने से दो बहनों समेत तीन की गयी जान

    बिस्फी (मधुबनी) : प्रखंड क्षेत्र के सोहास गांव में बुधवार को तीन बच्चियों की मौत पानी से भरे गड्ढे में डूबने से हो गयी. इससे गांव में कोहराम मच गया है. तीनों बधार से घाट काट कर आयी थीं. गांव के एक गड्ढे में नहाने चली गयी थीं. इसी दौरान तीनों की मौत डूब जाने से हो गयी. विनोद यादव की पुत्री रितिका कुमारी (नौ), तेजी सहनी की पुत्री अर्चना कुमारी (12) एवं शिवानी कुमारी (नौ) हर दिन की तरह घास काटने के बाद घर पर आयीं. इसके बाद सोहांस गांव के चौर में बने गड्ढे में नहाने चली गयीं.

  • गड्ढे के पानी में डूबने से तीन बच्चियों की मौत

    प्रखंड के सोहास गांव में बुधवार को एक गड्ढे के पानी में डूबने से तीन लड़कियों की मौत हो गयी. घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया है. बताया जाता है कि तीनों एक साथ बधार से घाट काट कर आयी थीं और इसके बाद एक गड्ढे में नहाने चली गयी थीं. इसी दौरान तीनों की डूब जाने से मौत हो गयी.

  • संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों की करें पहचान

    प्रखंड में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी तेज हो गयी है. युद्धस्तर पर मतदान केंद्रों का भौतिक सत्यापन, बुनियादी सुविधाओं की उपलब्धता, रुट चार्ट का निर्धारण, वाहन की उपलब्धता व नये मतदाताओं के बीच इपिक का वितरण का कार्य किया जा रहा है. इस क्रम में भेद्य, संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्र की पहचान की जा रही है.

  • मतदान कर्मियों का हुआ प्रशिक्षण

    लोकसभा चुनाव को लेकर प्रतिनियुक्ति मतदान कर्मियों का प्रशिक्षण बुधवार को वाटसन स्कूल में हुआ. पीठासीन पदाधिकारी एवं पी वन को प्रशिक्षण दिया गया. प्रशिक्षण के दौरान वीवी पैट, माक पाल, मतदान कार्य में प्रयेाग आने वाले वस्तुओं का प्रशिक्षण दिया गया.

  • बीत गये 15 माह, नहीं टपका नल का पानी

    गरमी शुरू होते ही शहर में पेयजल की किल्लत शुरू हो गयी है. शहर में नगर परिषद द्वारा लगाये गये आधा से अधिक चापाकल खराब पड़े हुए है. शहर में आने वाले लोगों के लिए भटकना पड़ रहा है. लोगों को बोतल बंद पानी या डब्बा के पानी का सहारा लेना पड़ता है. यह हालत उस समय है जब गरमी की शुरुआत ही हुई है.

  • मधुबनी : गड्ढे के पानी मे डूबने से दो सगी बहनों समेत तीन लड़कियों की मौत, गांव में कोहराम

    बिस्फी / मधुबनी : जिले के बिस्फी प्रखंड क्षेत्र के सोहास गांव में बुधवार को गड्ढे के पानी में डूबने से एक साथ तीन लड़कियों की मौत हो गयी. डूबने वाली बच्चियों में दो सगी बहनें थी. तीन बच्चियों की मौत से गांव में कोहराम मच गया है. बताया जा रहा है कि तीनों बच्चियां बधार से घास काट कर आने के बाद गांव के एक गड्ढे में नहाने चली गयी थी. इसी दौरान तीनों की मौत डूब जाने से हो गयी.

  • शहर में आंधी से तार टूटा, बिजली गुल, आम की फसल को नुकसान

    मधुबनी : मंगलवार की सुबह आये अंधी तूफान के कारण शहरी क्षेत्र में जहां कई जगह तार टूट गया. वहीं हवाई अड्डा फीडर के सिंघानिया चौक के नजदीक इन्स्यूलेटर पंचर होगया. जबकि ग्रामीण क्षेत्रो में कई जगह तार टूट जाने के कारण लाइन बाधित रहा. शहरी क्षेत्र के कनीय अभियंता अभिषेक रंजन ने बताया कि कोसी फीडर के लहरियागंज में तार टूट जाने के कारण 6 घंटे तक बिजली बाधित रही.

  • दो दिनों तक पछिया हवा चलने की संभावना

    मधुबनी : मुख्यालय सहित विभिन्न क्षेत्रों में मंगलवार की अहले सुबह तेज आंधी के साथ हल्की बारिश हुई. हालांकि इससे कहीं भी किसी प्रकार की अप्रिय घटना की सूचना नहीं है. इस आंधी से आम के फसल को भारी नुकसान होने की बात कृषि विशेषज्ञों ने बतायी है. इस बारिश व आंधी की संभावना पूर्व में ही मौसम विभाग ने जारी कर दिया था.

  • छह माह पूर्व बने बायो टॉयलेट का यात्री नहीं कर रहे उपयोग

    मधुबनी : छह माह पहले शौचालय बनाया गया. पर अब तक इसे आम यात्रियों के उपयोग के लिये नहीं दिया गया है. जिससे आज भी रेलवे स्टेशन पर आने वाले यात्रियों को परेशानी के साथ साथ पैसे भी खर्च करने पड़ रहे हैं. सबसे अधिक परेशानी महिला, बुजूर्ग यात्रियों को हो रही है. ए ग्रेड का दर्जा प्राप्त होने के बाद भी स्टेशन पर यात्रियों की सुविधाओं का घोर अभाव है. आलम यह है कि स्टेशन के प्लेट फार्म नंबर 1 व 2 पर मुलभूत सुविधाओं का अभाव है. शौचालय, यूरिनल सहित यात्रियों के लिए शेड व बेंच की मुकम्मल व्यवस्था नहीं है.

  • शहर में आंधी से तार टूटा, बिजली गुल, आम की फसल को नुकसान

    मंगलवार की सुबह आये अंधी तूफान के कारण शहरी क्षेत्र में जहां कई जगह तार टूट गया. वहीं हवाई अड्डा फीडर के सिंघानिया चौक के नजदीक इन्स्यूलेटर पंचर होगया. जबकि ग्रामीण क्षेत्रो में कई जगह तार टूट जाने के कारण लाइन बाधित रहा. शहरी क्षेत्र के कनीय अभियंता अभिषेक रंजन ने बताया कि कोसी फीडर के लहरियागंज में तार टूट जाने के कारण 6 घंटे तक बिजली बाधित रही.

  • नाबालिग लड़की के अपहरण की प्राथमिकी

    क्षेत्र के एक गांव से नाबालिक लड़की के अपहरण को लेकर लड़की की मां ने थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने बताया कि लड़की घर में अकेली थी इसी का

  • ड्राइविंग सीख रहे युवक ने कार में मारी ठोकर, एक जख्मी

    क्षेत्र के मंगती हटिया चौक स्थित मुख्य सड़क पर मंगलवार को ड्राइविंग सीखने के दौरान कार का रफ्तार तेज होने से दही गोदाम एवं किराना दुकान को तोड़ते हुये तारापट्टी गांव निवासी राजीव कुमार सिंह को ठोकर मार दी. जिसमें राजीव कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गये. कार चालक गाड़ी छोड़ कर फरार हो गया. घटना की सूचना पुलिस को दी गई.

  • नौ माह की इशी को मिला मां का आंचल

    जिला के विशिष्ठ दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रही नौ माह के इशी को मंगलवार को मैसूर की उटी निवासी दंपत्ति की गोद मिला. ऊंटी के दुर्गा मंदिर के पुजारी सिदप्पा व उनकी शिक्षिका पत्नी शिवा कुमारी बच्ची को प्राप्त कर काफी प्रसन्न हुए.

  • नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला दर्ज

    नगर थाना में थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग लड़की का अपहरण का मामला सामने आया है. लड़की के पिता ने पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज करायी है. प्राथमिकी में कहा गया है कि उनकी पुत्री डीएनवाई कॉलेज में स्नातक प्रथम खंड की छात्रा है.

  • करंट से बिजली मिस्त्री जख्मी

    मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक के निकट ट्रांसफार्मर पर लाइन जोड़ने के क्रम में एक बिजली मिस्त्री गंभीर रूप से झुलस गया. उक्त बिजली मिस्त्री को उसके सहयोगियों ने इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में भर्ती कराया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत में बिजली मिस्त्री को बेहतर इलाज के लिए डीएमसीएच रेफर कर दिया गया.

  • बस का टायर फटा, एक दर्जन यात्री जख्मी

    पटना से अररिया जा रही बस का टायर बर्स्ट होने से एक दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये़ घटना भैरवस्थान थाना क्षेत्र के एनएच 57 समिया चौक के समीप हुई. जिसमें से तीन यात्री की गंभीर स्थिति को देखते हुए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया़ अनुमंडलीय अस्पताल के चिकत्स

  • एटीएम बदल शिक्षक के खाते से उड़ाया एक लाख

    नया प्राथमिक विद्यालय खिरखिरया टोल में कार्यरत शिक्षक रविन्द्र कुमार के खाता से करीब एक लाख रुपये की अवैध निकासी एटीएम कार्ड से किसी जालसाज ने कर ली है. बलुआटोल गांव निवासी उक्त शिक्षक ने सोमवार को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. शिक्षक ने बताया कि 11 मार्च को बेटी की शादी की तैयारी को लेकर बस स्टैंड कलुआही के समीप स्टेट बैंक स्थित एटीएम से बीस हजार रुपये की निकासी की थी.

  • वाहन चेकिंग के दौरान 1.63 लाख नेपाली व 95 हजार भारतीय रुपये जब्त

    लोकसभा चुनाव को लेकर विधि व्यवस्था संधारण के लिए चलाए जा रहे वाहन चेकिंग अभियान में एक व्यक्ति की बाइक से इंडियन व नेपाली रुपये जब्त किया गया है. अरड़िया ओपी पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान एक लाख 63 हजार नेपाली व 95 हजार इंडियन करेंसी जब्त किया है़ ये रुपये जयनगर निवासी मनोज चौधरी के पास से बरामद किया गया गया है.

  • बैंक बंद, एटीएम में पैसे नहीं

    बैंकों में लगातार चार दिनों से छुट्टी रहने के कारण एटीएम पर असर रहा हैं. एक आध एटीएम को छोड़ कहीं भी रुपया उपलब्ध नहीं हैं. गुरुवार को होली की छुट्टी रहने तथा शुक्रवार को बिहार दिवस एवं शनिवार व रविवार को बैंक में अवकाश रहने के कारण बैंक बंद रहे. जिसके कारण एटीएम पर भी असर पड़ा है. लोग एक एटीएम से दूसरे एटीएम पर पैसा के लिए भटक रहे हैं.

  • शराब पीने के आरोप में दर्जन भर लोग गिरफ्तार

    अनुमंडल के विभिन्न थाना पुलिस ने करीब एक दर्जन लोगों को शराब की नशे की हालत में गिरफ्तार किया़ लखनौर थाना पुलिस ने होली के दो दिनों में शराब पीकर हंगामा करने तथा शराब ले जाने के तीन अलग अलग मामलों में कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया है और प्राथमिकी दर्ज कर मधुबनी न्यायालय भेजा है़.

  • मारपीट में 16 घायल, दो रेफर

    शांति, सौहार्द व भाईचारे का प्रतीक होली पर्व के दिन भी विभिन्न थाना क्षेत्रों में आपसी मारपीट के मामले में 16 व्यक्तियों के घायल होने का मामला प्रकाश में आया है. मारपीट में गंभीर रूप से घायल दो मरीजों को बेहतर चिकित्सीय व्यवस्था के लिए डीएमसीएच रेफर किया गया. जबकि आधा दर्जन मरीज को वार्ड में भर्ती किया गया. शेष घायलों को उपचार के बाद घर भेज दिया गया.

  • आग से चार घर सहित लाखों की संपत्ति राख

    स्थानीय थाना के मेघवन गांव में आग लगने से चार घर सहित लाखों रुपये मूल्य की संपति जलकर खाक हो गयी. आग लगने से चार घर व उसमे रखे एक लाख 7 हजार रुपये नगद सहित पांच लाख रुपये मूल्य की संपति जलकर खाक हो गयीं. जानकारी के अनुसार मेघवन गांव के बबलू राम, बिन्देश्वर राम, अजय राम और नथुनी राम के घर में आग लगी.

  • मारपीट में आधा दर्जन से अिधक लोग घायल

    स्थानीय थाना क्षेत्र के दो अलग अलग गांव में डीजे बजाने और जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में दो पक्ष के आधे दर्जन से अधिक लोग सहित तीन लोग गंभीर रूप से भी जख्मी हो गये. पहला मामला थाना क्षेत्र के लदौत गांव का है. जहां होली की रात डीजे बजाने को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट व रोड़ेबाजी की घटना हो गयी.

  • 183 कार्टन शराब के साथ आठ वाहन जब्त

    राजनगर : होली में शराब से माहौल को खराब करने की शराब तस्कर की मंशा विफल हो गयी. पुलिस ने इन तस्करों के वाहनों के संग लगभग 183 कार्टन शराब की बड़ी खेप पकड़ ली है. यह होली से ठीक दो दिन पहले हुआ है, जिसे पुलिस के लिये बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.

  • होलिका दहन आज, होली कल

    मधुबनी : होलिका दहन की तैयारी में लोग जोर शोर से जुटे हैं. . गांव घर से लेकर शहर में भी लोगों ने होलिका दहन की तैयारी के लिये अपने अपने स्तर से पहल किया. ग्रामीण क्षेत्रों में होलिका दहन के लिये जलावन जुटाने में लोग लगे रहे.

  • शांति पूर्वक मनाएं होली प्रशासन की है पूरी नजर

    होली त्योहार-2019 के अवसर पर जिले में विधि-व्यवस्था बनाये रखने एवं शांतिपूर्वक एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में संपन्न कराये जाने को लेकर मंगलवार को डीआरडीए के सभाकक्ष में जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक का आयोजन किया गया.

  • 183 कार्टन शराब के साथ आठ वाहन जब्त

    होली में शराब से माहौल को खराब करने की शराब तस्कर की मंशा विफल हो गयी. पुलिस ने इन तस्करों के वाहनों के संग लगभग 183 कार्टन शराब की बड़ी खेप पकड़ ली है. यह होली से ठीक दो दिन पहले हुआ है, जिसे पुलिस के लिये बड़ी कामयाबी माना जा रहा है.

  • ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर में एक की मौत, ड्राइवर गिरफ्तार

    धनहा थाना के बासी मधुबनी मुख्य सड़क पर देवी पुर मोड़ के पास एक ओभर लोडेड ट्रैक्टर ट्रॉली एवं बाइक की आमने सामने हुई भिड़ंत में बाइक सवार व्यक्ति की मौत मौके पर ही हो गयी. घटना सोमवार की देर शाम की है. मृत व्यक्ति ख़िरीकिया गांव निवासी मदन पांडेय बताया जा रहा है.

  • होली में अश्लील गाना बजाने वालों पर होगी कार्रवाई

    होली में डीजे पर अश्लील गाना बजाने वाले जायेंगे जेल. उक्त बातें सोमवार को धनहा थाना के तमकुहा स्थित हनुमान मंदिर के प्रांगण में शांति समिति की बैठक के दौरान पुलिस निरीक्षक भगत लाल मंडल ने कही. उन्होंने कहा कि इसके लिए पुलिस ने धनहा थाना क्षेत्र के सभी चौकीदारों व पदाधिकारियों को निर्देशित किया है कि हो

  • शराब व बाइक जब्त, 12 गिरफ्तार

    लोकसभा चुनाव को देखते हुए एएसपी अभियान शिव कुमार राय के नेतृत्व में जगदीशपुर, मुफस्सिल बेतिया के थाना के अधिकारियों व सशस्त्र बल ने रविवार की देर शाम तक इस थाना के विभिन्न क्षेत्रों में अवैध शराब निर्माण एवं शराब पीने वालों के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान 130 लीटर देसी चुलाई शराब, 6 बोतल अंग्रेजी शराब व एक मोटरसाइकिल बरामद किया गया. साथ ही मौके से पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया.

  • दिव्यांग बोगी में यात्रा करने पर छह गिरफ्तार

    : रेल सुरक्षा बल के जवानों ने दिव्यांग बोगी में अनाधिकृत रूप से यात्रा करने समेत अन्य जुर्म में छह लोगों को गिरफ्तार किया. आरपीएफ के मार्गरक्षण दल ने सकरी यार्ड में चेन पुलिंग करने के आरोप में झंझारपुर निवासी सुमन कुमार को गिरफ्तार कर लिया.

  • खजौली के सुक्की में लगी आग, दो लाख का नुकसान

    थाना क्षेत्र के सुक्क़ी गांव के वार्ड 6 निवासी रामशीष राम के दो घर मे बीती रात अलाव से आग लग गयी. इस घटना में करीब दो लाख की परिसंपत्ति के साथ एक मवेशी जल कर मर गयी. इस आगलगी घटना की सूचना अंचलाधिकारी को देने पर राजस्व कर्मचारी घटना स्थल पर पहुंच कर अगलगी में क्षति का जायजा लिया.

  • बाइक की डिक्की से 2.42 लाख रुपये कैश बरामद

    जयनगर में वाहन चेकिंग के दौरान एक बाइक चालक की डिक्की से दो लाख 42 हजार रुपये बरामद हुए. जिसे तत्काल जब्त कर लिया गया है. जयनगर एसडीओ ने बताया है कि जि

  • शराब तस्करी मामले में दोषी को 10 वर्ष की सजा

    बेनीपट्टी थाना क्षेत्र के कटैया से हुई शराब बरामदगी मामले की सुनवाई द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायाधीश प्रभात कुमार सिन्हा के न्यायालय में शनिवार को सुनवाई हुई.

  • जयनगर-जनकपुर रेलखंड पर शीघ्र होगा ट्रेनों का परिचालन

    जयनगर से जनकपुरधाम के पास कुर्था तक ट्रेनों का परिचालन शीघ्र शुरू किया जाएगा. ये बातें नेपाल में भारतीय राजदूत मनजीव सिंह पुरी ने नेपाल के कुर्था से जयनगर तक भारत नेपाल मैत्री परियोजना के तहत हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण करने के बाद शनिवार को जयनगर रेलवे स्टेशन पर कही.

  • अज्ञात लोगों ने दुकान में लगायी आग, नुकसान

    अनुमंडल मुख्यालय बाजार स्थित ग्रामीण बैंक के निकट जगदीश पंडित के कटघारे में चल रही दुकान में बीते शुक्रवार की रात अज्ञात लोगों ने आग दी. जिससे दुकान में रखे सारे सामान जल कर राख हो गया. दुकानदार जगदीश पंडित ने बताया कि बैंक से पचास हजार रुपये कर्ज लेकर गुमटी में पान दुकान के साथ-साथ मनिहारा दुकान चलाकर अपने परिवार का भरण-पोषण कर रहे थे.

  • मधुबनी की गोदावरी दत्ता को राष्ट्रपति ने दिया पद्म्रश्री पुरस्कार, पुरस्कार मिलते ही खड़े होकर ताली बजाने लगे लोग

    मधुबनी : मिथिला पेंटिंग के लिए एक बार फिर मधुबनी जिले का नाम देश भर में रोशन हो गया है. इस बार मधुबनी पेंटिंग के लिए रांटी गांव निवासी गोदावरी दत्ता को पद्मश्री पुरस्कार दिया गया.

  • मधुबनी व झंझारपुर में बने 3169 मतदान केंद्र

    जिले के दो लोकसभा क्षेत्र मधुबनी एवं झंझारपुर में कुल 3169 मतदान केंद्र हैं. इन दो लोकसभा क्षेत्र में निर्वाचन कराने के लिए कुल 3169 बैलेट यूनिट की आवश्यकता (सुरक्षित को छोड़कर) है. जिसके विरुद्ध 5230 बैलेट युनिट उपलब्ध है. इसी प्रकार 3169 कंट्रोल यूनिट की आवश्यकता है. जिसके विरूद्ध 3553 उपलब्ध है.

  • शिक्षण संस्थान के निकट तंबाकू बेचने पर होगी कार्रवाई

    जिला को तंबाकू मुक्त करने की कवायद जिला प्रशासन द्वारा शुरू कर दी गई है. इसके लिए सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने वालों पर दंडात्मक कारवाई करने का निर्देश जिला तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अपर समाहर्ता डीएन झा ने उपस्थित पदाधिकारियों को दिया. उन्होंने तंबाकू के खिलाफ सघन अभियान चलाने का भी निर्देश दिया.

  • रेडिमेड दुकान में शॉर्ट सर्किट से आग, 16 लाख का नुकसान

    नगर थाना क्षेत्र के निकट की सुमित रेडिमेड की दुकान में शार्ट सर्किट से आग लग जाने से तकरीबन 16 लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है. दुकानदार के अनुसार दुकान में तकरीबन 16 लाख रुपये से अधिक कीमत के रेडिमेड कपड़े सहित अन्य सामान रखा हुआ था. जो पूरी तरह आग की भेंट चढ़ गया. आगलगी के वक्त दुकान बंद था.

  • बरात से लौट रहे टेंपो पलटने से अधेड़ की मौत

    खुटौना थाना के काशी पेट्रोल पंप के निकट गुरुवार की सुबह बरात लेकर जा रहे एक टेंपो पलट जाने से बाबूबरही थाना के सोनमती गांव निवासी झोली (55) की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. दुर्घटना में 6 बराती बुरी तरह जख्मी हो गए. जख्मी मरुकिया गांव निवासी सकलदेव मंडल का खुटौना पीएचसी में प्राथमिक उपचार करने के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

  • शिक्षण संस्थान के निकट तंबाकू बेचने पर होगी कार्रवाई

    जिला को तंबाकू मुक्त करने की कवायद जिला प्रशासन द्वारा शुरू कर दी गई है. इसके लिए सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने वालों पर दंडात्मक कारवाई करने का निर्देश जिला तंबाकू नियंत्रण कार्यक्रम एवं प्रशिक्षण कार्यक्रम में कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे अपर समाहर्ता डीएन झा ने उपस्थित पदाधिकारियों को दिया.

  • दहेज को लेकर विवाहिता की गला दबाकर हत्या

    देवधा थाना क्षेत्र के गाढा गांव में दहेज के लिए विवाहिता की गला दबाकर हत्या किये जाने पर मृतका के पिता के आवेदन पर देवधा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस ने आरोपी पति एवं ससुर को भी गिरफ्तार कर लिया है.

  • वाहन चेकिंग में पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस सहित दो धराये

    उड़नदस्ता की टीम में शामिल बीडीओ डा़ अमित कुमार अमन एवं थाना पुलिस ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाकर गुरुवार को एक चार पहिये वाहन से जहां एक देसी पिस्टल, पांच जिंदा कारतूस बरामद किया है.

  • चुनाव के साथ होली की चढ़ रही खुमारी

    इन दिनों हर ओर चुनाव की बातें हो रही है. कहां किस नेता को टिकट मिलेगा, कौन कितने मतों से हारेगा या जीतेगा यह तक तय हो जा रहा है. चाय की दुकान में महफिल सजने लगी है. चुनावी फिजाएं नामांकन से पूर्व ही बनने लगी है. पर इस सबके बीच होली की खुमारी भी लोगों के उपर छाने लगी है.

  • एनएच-57 पर बस और ट्रक में टक्कर, एक दर्जन यात्री जख्मी

    झंझारपुर : झंझारपुर थाना क्षेत्र के एनएन 57 कमला बलान के समीप ट्रक व यात्री बस में हुई टक्कर में एक दर्जन यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गये. वहीं दो दर्जन से अधिक यात्रियों को मामूली चोटें आयी है. दुर्घटना में बस चालक व खलासी सहित 10 लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है़ इस दुर्घटना में बस के अगले भाग के परखच्चे उड़ गये़

  • बालू उतार रहे मजदूर की दब कर मौत

    झंझारपुर : भैरवस्थान स्थान मंदिर चौक के समीप एक हार्डवेयर दुकान परिसर में बालू उतार रहे एक मजदूर की दबकर मौत हो गई़ घटना मंगलवार की बतायी गई है़ इस बावत यूडी केस दर्ज किया गया़

  • बिल जमा नहीं करने पर कटेगी बिजली

    मधुबनी : बिजली विभाग शहरी क्षेत्रों में 20 से 22 घंटे व ग्रामीण क्षेत्र में 15 घंटे बिजली की आपूर्ति कर रही है. लेकिन उपभोक्ताओं द्वारा समय पर बिजली बिल का भुगतान नहीं करने से विभाग को राजस्व की हानि हो रही है. बिजली विभाग के राजस्व पदाधिकारी इकबाल अंजुम ने बताया कि उपभोक्ता समय पर अपना बिजली बिल भुगतान नहीं कर रहे हैं.

  • 11 हजार वोल्ट के करंट से मिस्त्री झुलसा

    बेनीपट्टी के संसार चौक के पास ट्रांसफार्मर पर ग्यारह हजार वोल्ट के बिजली तार जोड़ने के क्रम में एक बिजली मिस्त्री बुरी तरह झुलस गया. मिस्त्री को बचाने के क्रम में एक दूसरा बिजली कर्मी भी झुलसकर जख्मी हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों के थाना क्षेत्र के सरिसब गांव निवासी निजी बिजली मिस्त्री दिनेश साह पावर स्टेशन से

  • एनएच-57 पर बस और ट्रक में टक्कर, एक दर्जन यात्री जख्मी

    झंझारपुर थाना क्षेत्र के एनएन 57 कमला बलान के समीप ट्रक व यात्री बस में हुई टक्कर में एक दर्जन यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गये. वहीं दो दर्जन से अधिक यात्रियों को मामूली चोटें आयी है. दुर्घटना में बस चालक व खलासी सहित 10 लोगों की हालत गंभीर बतायी जा रही है़ इस दुर्घटना में बस के अगले भाग के परखच्चे उड़ गये़.

  • बिल जमा नहीं करने पर कटेगी बिजली

    बिजली विभाग शहरी क्षेत्रों में 20 से 22 घंटे व ग्रामीण क्षेत्र में 15 घंटे बिजली की आपूर्ति कर रही है. लेकिन उपभोक्ताओं द्वारा समय पर बिजली बिल का भुगतान नहीं करने से विभाग को राजस्व की हानि हो रही है. बिजली विभाग के राजस्व पदाधिकारी इकबाल अंजुम ने बताया कि उपभोक्ता समय पर अपना बिजली बिल भुगतान नहीं कर रहे हैं.

  • बालू उतार रहे मजदूर की दब कर मौत

    भैरवस्थान स्थान मंदिर चौक के समीप एक हार्डवेयर दुकान परिसर में बालू उतार रहे एक मजदूर की दबकर मौत हो गई़ घटना मंगलवार की बतायी गई है़ इस बावत यूडी केस दर्ज किया गया़ केस दर्ज होने के बाद दूसरे दिन भी दोपहर तक पुलिस घटना स्थल पर नहीं पहुंची थी़ बुधवार के दोपहर तक हार्डवेयर दुकान बंद था़ बताया जा रहा कि दुकानदार पुलिस को बिना सूचना दिये फरार है.

  • तीन कमरों का ताला तोड़ कर पांच लाख की चोरी

    थाना क्षेत्र के हरसुवार गांव में एक ही परिवार के तीन कमरे का ताला तोड़कर नगद सहित तकरीबन पांच लाख के जेवरात की चोरी कर ली. चोरी की इस घटना से गांव में दहशत का माहौल कायम हो गया है. चोरी के वक्त गृहस्वामी अपने घर पर नहीं थे. नतीजतन यह बताना मुश्किल है कि चोरी की घटना कब और कैसे हुई.

  • दिव्यांगों को बूथ पर ले जाने की करें व्यवस्था

    प्रखंड मुख्यालय स्थित टीपीसी भवन के सभागार में प्रखंड क्षेत्र के बीएलओ की बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता निर्वाचिन पदाधिकारी व बीडीओ अहमर अब्दाली ने की. इस मौके पर सभी बीएलओ को संबोधित करते हुए कहा कि दिव्यांग मतदाताओं को मतदान केंद्रों पर लाने और वापस ले जाने हेतु कार्य योजना एवं रूट चार्ट तैयार करें.

  • मारपीट में पांच लोग जख्मी

    क्षेत्र के नहरनिया गांव में दो पक्षों के बीच आपसी विवाद में हुई मारपीट में पांच लोग जख्मी हो गये. पीएचसी उमगांव में जख्मी का इलाज कराया जा रहा है. घायल अनिता देवी ने बताया कि मंगलवार की रात करीब दस बजे अपने घर में सो रही थी. तभी ग्रामीण दुखी मंडल व रंजीत मंडल आया और मारपीट करने लगा.

  • तालाब में गिरा स्कूली वाहन

    झंझारपुर : भैरवस्थान थाना क्षेत्र के छिट टोल स्थित तलाब में स्कूल वाहन पलटकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी़ दुर्घटना में तीन छात्र घायल हो गये. बताया गया है कि वाहन में उस वक्त 16 स्कूली बच्चे सवार थे़

  • मिर्जापुर चौक से युवक शराब के साथ धराया

    बहादुरपुर : स्थानीय थाना की पुलिस ने मिर्जापुर चौक से एक युवक को शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष रफीकुल रहमान ने बताया कि देकुली गांव निवासी उदित कुमार झा के पुत्र विजय कुमार झा को 180 एमएल के दो बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया है. इनके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करते हुए न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

  • बस की ठोकर से बच्ची घायल

    बेनीपट्टी : उगना चौक के समीप एक बस ने ढ़ाई साल की बच्ची को कुचल दिया. जिसमें बच्ची गंभीर रुप से घायल हो गयी. बच्ची की स्थिति नाजुक बनी हुई है. घायल बच्ची की पहचान उगना चौक के भोगेंद्र मल्लिक की ढ़ाई वर्षीया पुत्री नेहा कुमारी के रुप में की गयी है. बताया जा रहा है कि एक बस बेनीपट्टी से मधुबनी की ओर आ रही थी. जहां सड़क पार करने के दौरान तेज गति से जा रही बस ने उसे कुचल दिया.

  • बस की ठोकर से बच्ची घायल

    बेनीपट्टी : उगना चौक के समीप एक बस ने ढ़ाई साल की बच्ची को कुचल दिया. जिसमें बच्ची गंभीर रुप से घायल हो गयी. बच्ची की स्थिति नाजुक बनी हुई है. घायल बच्ची की पहचान उगना चौक के भोगेंद्र मल्लिक की ढ़ाई वर्षीया पुत्री नेहा कुमारी के रुप में की गयी है. बताया जा रहा है कि एक बस बेनीपट्टी से मधुबनी की ओर आ रही थी. जहां सड़क पार करने के दौरान तेज गति से जा रही बस ने उसे कुचल दिया.

  • विद्यालय में ग्रामीणों ने जड़ा ताला

    बाबूबरही : प्रखंड क्षेत्र के मध्य विद्यालय भटगामा के छात्रों एवं ग्रामीणों ने सोमवार को विद्यालय में ताला जड़ दिया और जम कर नारेबाजी की. मौके पर प्रदर्शनकारियों ने कहा कि विद्यालय शिक्षा व्यवस्था चौपट है और विद्यालय के शिक्षकों ने राजनीति का अड्डा बना दिया है. कहा कि अब ऐसी नौबत आ गई है कि यहां के छात्रों को किसी अन्य विद्यालय में नामांकन नहीं होता है.

  • मरीजों के लिए होम्योपैथी दवा कारगर : डॉ. एस हक

    मधुबनी : आरबीटीएस गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल मुजफ्फरपुर के रिटायर्ड प्रिंसिपल डॉ. एस हक ने कहा कि बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड की दवा काफी कारगर है.

  • गबन मामले में उप डाकपाल व डाक सहायक की जमानत खारिज

    मधुबनी : बाबूबरही उपडाकघर में करोड़ों रुपये के गबन के मामलों में तत्कालीन उपडाकपाल रामप्रीत महतो एवं सहायक डाकपाल वासुदेव राम द्वारा दाखिल जमानत आवेदन को अपर जिला एवं सत्र छह न्यायाधीश उमाकांत यादव ने खारिज कर दिया.

  • तय समय से चार घंटे विलंब से पहुंची सरयू-यमुना एक्स

    जयनगर- दरभंगा रेल खंड पर लंबी दूरी के ट्रेनों का विलंब परिचालन सोमवार को भी जारी रहा. जिस क्रम में रविवार को अमृतसर- जयनगर सरयू- यमुना एक्सप्रेस तय समय रात 10.40 बजे से 4.20 मिनट, नई दिल्ली-जयनगर स्वतंत्रता सेनानी तय समय शाम 6.30 बजे से 4 घंटा विलंब से पहुंची.

  • हेलमेट, पेपर व डिक्की की हुई जांच, कई धराये

    लोक सभा चुनाव की घोषणा होते ही पुलिस महकमा हरकत में आ गया है. सदर अनुमंडल के एएसपी कामनी बाला के नेतृत्व में नगर थाना की पुलिस की टीम ने थाना क्षेत्र में सघन वाहन जांच अभियान चलाया. 13 नंबर गुमती पर एएसपी कामनी बाला ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ दो पहिए वाहनों की जांच की.

  • 35 लाख मतदाता करेंगे मतदान

    निर्वाचन आयोग के द्वारा लोकसभा आम निर्वाचन-2019 की घोषणा के बाद चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गयी है. प्रशासन हर स्तर पर चुनाव की पुख्ता तैयारी में जुटी है. पहले ही दिन जिस प्रकार से आदर्श आचार संहिता के दो मामले को लेकर प्रशासन ने मामले दर्ज किये हैं. उससे यह जाहिर हो गया है कि इस बार सख्ती किस स्तर पर बरती जायेगी.

  • बस की ठोकर से बच्ची घायल

    उगना चौक के समीप एक बस ने ढ़ाई साल की बच्ची को कुचल दिया. जिसमें बच्ची गंभीर रुप से घायल हो गयी. बच्ची की स्थिति नाजुक बनी हुई है. घायल बच्ची की पहचान उगना चौक के भोगेंद्र मल्लिक की ढ़ाई वर्षीया पुत्री नेहा कुमारी के रुप में की गयी है. बताया जा रहा है कि एक बस बेनीपट्टी से मधुबनी की ओर आ रही थी.

  • मरीजों के लिए होम्योपैथी दवा कारगर : डॉ. एस हक

    आरबीटीएस गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल मुजफ्फरपुर के रिटायर्ड प्रिंसिपल डॉ. एस हक ने कहा कि बर्नेट होम्योपैथी प्राइवेट लिमिटेड की दवा काफी कारगर है. यह कंपनी समय की मांग के अनुसार दवा तैयार करती है. आने वाले समय में होम्योपैथी का विकास कैसे हो इस पर भी विचार करने की जरूरत है. वह रविवार को मधुबनी के एक होटल में आयोजित होम्योपैथी के सम्मेलन में आए डॉक्टरों को संबोधित कर रहे थे.

  • मधुबनी में शादी में विवाद, फायरिंग, दुल्हन के चाचा की मौत, इधर जमुई में बरात में फायरिंग दूल्हे के रिश्तेदार की गयी जान

    बेनीपट्टी (मधुबनी) : बेनीपट्टी थाना क्षेत्र स्थित बसैठ के वार्ड 11 में शनिवार की देर रात शादी समारोह में मटकोर के दौरान डीजे पर भोजपुरी गाना बजाने के विवाद में गोली चली, जिसमें बसैठ गांव निवासी लाल यादव के पुत्र मनीष यादव की मौत हो गयी. 13 मार्च को युवक की भतीजी की शादी होनेवाली है. बेनीपट्टी के कटैया गांव से बरात आनी है. इसको लेकर शनिवार की रात लड़की पक्ष के घर पर मटकोर चल रहा था.

  • DJ बजाने को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या

    मधुबनी : बिहार के मधुबनी जिले के बेनीपट्टी थाना अंतर्गत बसैठ गांव में शनिवार-रविवार की दरमियानी रात शादी के पूर्व आयोजित किये जाने वाले समारोह मटकोर के अवसर पर डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में एक व्यक्ति की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. बेनीपट्टी थाना अध्यक्ष नागेंद्र कुमार सिंह ने रविवार को बताया कि मृतक का नाम मनीष यादव (30) है जो कि बसैठ गांव का रहने वाला था.

  • युवक को गोली मार नदी में फेंका, शव बरामद

    धनहा थाना क्षेत्र के यूपी बिहार की सीमा स्थित बरवा घाट पुल के नीचे यूपी में एक शव को देख क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. ग्रामीणों की सूचना पर दोनों राज्यों की पुलिस मौके पर पहुंच गयी. उक्त शव नदी में देख ग्रामीणों ने पुलिस को सूचित किया. सूचना पाने के बाद उत्तर प्रदेश के कुबेर स्थान के थानाध्यक्ष के नेतृत्व में पुलिस महकमा उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिला अंतर्गत पचरुखिया बासी नदी पर पहुंचा.

  • 61.90 करोड़ का बजट पास

    बेसिक सर्विस ऑफ पब्लिक वेल्फेयर पर कुल बजट का 42 फीसदी खर्च किया है. इसके तहत आवास, शौचालय, सड़क, पानी, स्वच्छता सहित अन्य योजनाओं को प्राथमिकता दी जायेगी. वहीं नागरिक सुविधा पर जोर दिया जायेगा. ये बातें मुख्य पार्षद ने सशक्त स्थायी समिति की बैठक में सदस्यों को जानकारी देते हुए कही.

  • 4232 बोतल शराब जब्त, दो धराये

    उत्पाद विभाग ने होली पर शराब खपाने के उद्देश्य से जमा की जा रही शराब के भारी खेप को पकड़कर दो शराब तस्कर की गिरफ्तारी की है. विभाग द्वारा किए गए दो छापेमारी में 3150 बोतल देशी नेपाली शराब एवं 1152 बोतल अंग्रेजी शराब की बोतल को जब्त किया है. पहली छापेमारी बीते बुधवार की र