• सफाई कर्मियों की हड़ताल जारी, कचरा उठाने से रोका

    मधेपुरा : नगर परिषद में अस्थाई करण के 23 महीने बाद भी वेतन भुगतान नहीं होने से आक्रोशित सफाई कर्मी मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. गुरुवार को सभी सफाई कर्मी एसडीएम कार्यालय के समीप पहुंचकर प्रदर्शन कर अधिकारियों के वाहनों को रोका तथा कचरा उठाने वाले कर्मी को भी रोका. सफाई कर्मियों ने बताया कि यह हड़ताल तब तक जारी रहेगी, जब तक हम सभी सफाई कर्मियों का वेतन भुगतान नहीं हो जाता है.

  • मतदान के लिए विधि-व्यवस्था का रखें ख्याल

    मधेपुरा : पैक्स चुनाव के मतदान प्रक्रिया को अब चंद दिन ही शेष रह गए हैं. ऐसे में चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाना प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है.

  • नामांकन के दूसरे दिन 11 अभ्यर्थियों ने भरा पर्चा

    पुरैनी : प्रखंड कार्यालय परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रखंड क्षेत्र में पांचवें चरण में 17 दिसंबर को होने वाले प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति (पैक्स) चुनाव के जारी नामांकन के दूसरे दिन अध्यक्ष पद के चार व सदस्य पद के 7 सहित कुल 11 अभ्यर्थियों ने विभिन्न पंचायतों से नामांकन किया.

  • शिक्षकों को बच्चों से संवाद स्थापित करने व खेल खेल में शिक्षा देने का सिखाया जा रहा है गुर

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित राजकीय कन्या मध्य विद्यालय में शिक्षकों का पांच दिवसीय विशेष प्रशिक्षण गुरुवार से प्रारंभ हुआ हो गया. नेशनल इनीशिएटिव फॉर स्कूल हेड्स एंड टीचर्स हॉलिस्टिक एडवांसमेंट (निष्ठा) के तहत प्रशिक्षण कार्यक्रम में स्कूल प्रमुखों व शिक्षकों की समग्र उन्नति के लिए जानकारी दी जाएगी. बिहार देश का ऐसा 12वां राज्य है, जिसमें निष्ठा कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है. प्रशिक्षण का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर आर्य गौतम ने किया.

  • किसानों को मिला मिट्टी स्वास्थ्य कार्ड

    उदाकिशुनगंज : प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत भवन में गुरुवार को विश्व मृदा के मौके पर किसान चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुखिया मनी सहनी, कृषि समन्वयक मनोज कुमार, अमरपति निरंजन, जदयू प्रखंड अध्यक्ष जनार्दन राय ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. किसान चौपाल के दौरान किसानों के बीच मृदा स्वास्थ्य कार्ड का भी वितरण किया गया. इस दौरान कृषि समन्वयक मनोज कुमार ने किसान चौपाल में खेतों में फसल के अवशेष नहीं जलाने का शपथ किसानों को दिलाया.

  • गोशाला समिति व नप की लापरवाही, सड़कों पर विचरण करते पशुओं की नहीं होती रखवाली

    अमित अंशु, मधेपुरा : गोशाला समिति व नगर परिषद की लापरवाही के कारण शहर की सड़कों पर विचरण करते आवारा पशुओं की रखवाली नहीं होती है. शहर में सड़क पर घूम रही गायों के रख रखाव की समूचित व्यवस्था नहीं है.

  • अनुमंडल कार्यालय में हथियारों की जांच जारी

    उदाकिशुनगंज : अनुमंडल क्षेत्र के लाइसेंसी हथियारों की जांच जारी है.

  • वेतन मिलने तक जारी रहेगी अनिश्चितकालीन हड़ताल

    मधेपुरा : मधेपुरा नगर परिषद में कार्यरत सफाई कर्मी वेतन भुगतान नहीं होने के कारण अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को नगर परिषद कार्यालय के समक्ष सफाई कर्मियों ने प्रदर्शन किया. सफाई कर्मियों का कहना है कि उन्हें वेतन देने की जगह केवल तारीख पर तारीख दी जाती है आश्वासन दिया जाता है, जिससे पेट चलाना मुश्किल है.

  • शहर में गंदगी का लगा अंबार, हड़ताल से चरमराई सफाई व्यवस्था

    मधेपुरा : नगर परिषद में सफाई कर्मियों की हड़ताल पर चले जाने की वजह से सफाई व्यवस्था चरमरा गयी है. गंदगी का अंबार लग गया है. सफाई कर्मियों की व्यथा है कि उन्हें लंबे समय से पैसा नहीं मिल रहा है.

  • अपने कर्तव्य से विमुख हो रहे शिक्षक, अधर में बच्चों का भविष्य

    जीतापुर : कुमारखंड प्रखंड के कई विद्यालय में समय से शिक्षक नहीं पहुंचने व माध्याह्न भोजन मेनू के अनुसार नहीं बनने को लेकर स्थानीय अभिभावकों में विद्यालय के शिक्षकों व प्रधानाध्यापक के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है. अभिभावक अजय कुमार ,राजा कुमार, सोमनी कुमार, मुर्शिद अंसारी, जानदेव कुमार ने बताया कि पढ़ाई नहीं होने के कारण बच्चों की स्थिति घट रही है. सरकार के लाख प्रयास के बाबजूद शिक्षा प्रति शिक्षक अपने कर्तव्य को सही तरीके से पालन नहीं करते है.

  • बिहार में संकट में संकटमोचक, बजरंगबली को प्रशासन ने पहुंचाया मंडल कारा, ...जानें क्या है मामला?

    मधेपुरा : बिहार में संकटमोचक हनुमान संकट में हैं. पहले वैशाली जिले में संकटमोचक बजरंग बली को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाने ले गयी थी. अब मधेपुरा में सड़क की जमीन को अतिक्रमित करने गंदे स्थल पर पूजा-अर्चना करने के मामले में संकटमोचक को जिला प्रशासन ने मंडल कारा पहुंचा दिया है.

  • यात्रियों की छूट जाती है ट्रेन

    मधेपुरा : असुविधाओं के जंजाल में फंसा दौराम मधेपुरा रेलवे स्टेशन की बेहाली का स्थिति जस की तस है. फिलहाल इसके सुधार को लेकर रेलवे का कोई साफ रुख नजर नहीं आ रहा है. हर रोज एक नई समस्या उभर कर सामने आती है. जिनका न तो निदान निकलता है न ही कोई कार्रवाई की जाती है.

  • दो माह से खराब पड़ा है नक्शा निकालने वाला प्लॉटर मशीन

    उदाकिशुनगंज : उदाकिशुनगंज अंचल कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर स्थित प्लॉटर मशीन बीते दो माह से खराब पड़ा है. इसका खामियाजा आमलोगों को भुगतना पड़ रहा है. इस आधुनिक मशीन के जरिये आवेदकों को मिनटों में बड़ा सा पेपर पर जमीन का प्रिंटेड नक्शा प्राप्त होता था, जो कि फिलवक्त नहीं हो रहा है.

  • दफादार-चौकीदार को पुलिस पदाधिकारी ने बना दिया है उगाही का जरिया

    मधेपुरा : बिहार राज्य दफादार चौकीदार जिला इकाई ने बुधवार को बिहार चौकीदार संवर्ग नियमावली 2019 को वापस लेने तथा वर्ष 1990 से पांच मार्च 2014 के पूर्व सेवानिवृत्त दफादार चौकीदार की शेष बचे आश्रितों को बहाली को लेकर कला भवन के समक्ष धरना दिया.

  • सद् मार्ग पर चल कर जीवन होगा सफल

    पुरैनी : मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय पुरैनी के आंबेडकर मैदान में कोसी प्रमंडलीय संतमत सत्संग का 19 वां वार्षिक अधिवेशन बुधवार को शुभारम्भ हुआ. अधिवेशन को संबोधित करते हुए मनियारपुर आश्रम के प्रधान आचार्य श्री स्वामी चतुरानंद जी महाराज ने कहा कि साधु संत हर वक्त चाहते हैं. विश्व में शांति की स्थापना हो, ताकि लोग खुशहाली से जीवन जी सकें.

  • मन की शांति के लिए जायें सदगुरुओं की शरण में : संत अरविंद

    चौसा : चौसा बाजार स्थित मंजू सदन में आयोजित सत्संग में संत अरविंद बाबाने कहा कि आत्मा व जीवों के कल्याण के लिए सत्संग जरूरी है. सत्संग से हर किसी का कल्याण होता है. शांत मन के सत्संग के श्रवण मात्र से ही लोगों का कल्याण होता है. सत्संग मनुष्य के कल्याण के लिए जरूरी है.

  • कार्य में कोताही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई : डीएम

    गम्हरिया : डीएम नवदीप शुक्ला ने बुधवार को गम्हरिया प्रखंड कार्यालय व अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया. डीएम के परिसर में पहुंचते ही पूरे प्रखंड कार्यालय कर्मी अपनी-अपनी जगह पर सजग दिखे. डीएम ने कहा कि औचक निरीक्षण का उद्देश्य प्रखंड पदाधिकारीयों व प्रखंड कर्मियों की उपस्थिति को देखना. बीडीओ ज्योति गामी को निर्देश दिया कि सभी सरकारी योजनाओं का कार्यान्वयन ससमय व ठीक ढंग से हो.

  • मधेपुरा ने उत्तरी पस्तपार को हराया

    सिंहेश्वर : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मवेशी हाट मैदान में सिंहेश्वर प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज हुआ, जिसका उद्घाटन बीडीओ राजकुमार चौधरी व बीपीआरओ कालीचरण ने किया. उन्होंने इस दौरान खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका परिचय भी लिया.

  • अंग्रेजों के विरुद्ध प्राणों की आहुति देने वालों में लक्ष्मीबाई का नाम सर्वोपरी

    मधेपुरा : जिला महिला संघ ने रानी लक्ष्मीबाई की जयंती मनायी. इस दौरान महिलाओं ने रानी लक्ष्मीबाई की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर देश की स्वतंत्रता में उनके महत्वपूर्ण योगदान को याद किया गया.

  • बदलते मौसम में अस्पताल के ओपीडी व इमरजेंसी में बढ़ी मरीजों की संख्या

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर से लेकर इमरजेंसी, ओपीडी तथा जांच केंद्र पर मरीजों की संख्या में इजाफा हो गया है. सोमवार को अल्ट्रासाउंड नहीं होने के कारण मरीजों में मायूस दिखी. पेट दर्द तथा प्रसव के लिए आयी महिला मरीजों के लिए अल्ट्रासाउंड नहीं होने के कारण इधर-उधर भटकना पड़ा.

  • पछुआ हवा बहने से ठंड ने दी दस्तक, निकले गर्म कपड़े

    मधेपुरा : जिले में पिछले दो दिनों से ठंड ने दस्तक दे दी है. शाम होते ही सर्दी का एहसास होने लगता है, जो रात भर तेज हो जाती है. ठंडी की शुरूआत में लापरवाही बतरने के कारण लोग बीमार पड़ने लगे है. खास कर रात में सफर करने वालों को परेशानी होती है.

  • विधायक का पुतला फूंकने वालों पर हो कार्रवाई

    मधेपुरा : जिले में संपन्न राजद का सांगठनिक चुनाव के विरोध में कुछ नेताओं ने रविवार को स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री प्रो चंद्रशेखर का पुतला फूंका जाने पर सोमवार को राजद कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें राजद के निर्वाचित प्रखंड अध्यक्षों व नेताओं ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अनुशासनहीनता करार देते हुए, दल विरोधी कार्रवाई बताया है.

  • राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन आज

    मधेपुरा : कला संस्कृति विभाग व युवा विभाग बिहार सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के तत्वावधान में 19 से 28 नवंबर तक आयोजित राज्य स्तरीय अंडर 14 बालक क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है. जिला कबड्डी संघ सचिव सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि खिलाड़ियों की हर सुख-सुविधा का ख्याल रखा जायेगा. सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता व्यवस्था किया गया है. रास बिहारी उच्च माध्यमिक विद्यालय के परिसर में 608 खिलाड़ियों की ठहरने की व्यवस्था की गयी है.

  • सदर अस्पताल में हो डेंगू मरीजों का समुचित इलाज

    मधेपुरा : जिले में डेंगू के मरीजों के लिए सदर अस्पताल में समुचित इलाज की व्यवस्था व रोकथाम के लिए डीटीटी छिड़काव करने को लेकर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 14 की वार्ड पार्षद रेखा देवी, पूर्व पार्षद ध्यानी यादव व मुकेश कुमार ने जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला, सिविल सर्जन डाॅ सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रवीण कुमार को आवेदन सौंपा.

  • रेजांगला की गौरव गाथा शहादत की अनूठी दास्तां

    मधेपुरा : सोमवार को गोशाला स्थित श्रीकृष्ण मंदिर के प्रांगण में शहर के युवाओं, बुद्धिजीवियों, यदुवंशीयों आदि द्वारा गौरव गाथा रेजांगला के वीर अहीरों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया एवं उन वीर अहीरों को नमन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता सुशांत कुमार उर्फ बमबम यादव ने की. उन्होंने वीर आहिरों की गाथा के बारे में बताया.

  • घरेलू कामगारों को आवंटन की जाये अनुदान की राशि

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित कला भवन परिसर में सोमवार को असंगठित कामगार महासंघ की शाखा घरेलू कामगार यूनियन का पहला जिला सम्मेलन हुआ, जिसमें भारी संख्या में घरेलू कामकाज शामिल हुए. सर्वप्रथम संघ का झंडातोलन घरेलू कामगार संघ के वरिष्ठ संगठक महया देवी ने किया. इस दौरान कमीदा खातून, शबनम खातून व जोहरा खातून के याद में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी.

  • सीएम नीतीश ने पश्चिमी कोशी नहर एवं तटबंध तथा क्षतिग्रस्त कमला नदी तटबंध का किया हवाई सर्वेक्षण

    पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मधुबनी में आयोजित कार्यक्रम के पूर्व पश्चिमी कोशी नहर परियोजना, पश्चिमी कोशी तटबंध और कोशी नदी के बीच मधेपुर प्रखंड के प्रत्येक वर्ष बाढ़ से प्रभावित होने वाले इलाके, भूतही बलान नदी प्रवाह क्षेत्र तथा 12 एवं 13 जुलाई 2019 की भीषण बाढ़ के दौरान क्षतिग्रस्त कमला नदी तटबंध का हवाई सर्वेक्षण किया एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

  • चंपारण की तरह टीकापट्टी में बापू की धरोहर संरक्षित की जायेगी : नीतीश कुमार

    मुख्मंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को किशनगंज, पूर्णिया और मधेपुरा में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए. पूर्णिया में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने टीकापट्टी को प्रखंड बनाने की घोषणा की. साथ ही चंपारण की तरह टीकापट्टी में बापू की धरोहर को संरक्षित करने का निर्देश दिया. किशनगंज के टेढ़ागाछ प्रखंड के वेणुगढ़ टीले का सीएम ने जायजा लिया. उन्होंने कहा कि वेणुगढ़ टीले का भू-गर्भीय सर्वेक्षण कराया जायेगा. ऐतिहासिक धरोहर का पता चला, तो खुदाई भी होगी. इसके बाद सीएम मधेपुरा पहुंचे. मधेपुरा के उदाकिशनगंज के मधुबन में उन्होंने बिहारीगंज के विधायक निरंजन मेहता की मां को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद एनएच का जायजा लिया. देर शाम सीएम ने मधेपुरा के झल्लू बाबू सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों से योजनाओं पर चर्चा की.

  • मधेपुरा : मुख्यमंत्री नीतीश आज लेंगे एनएच का जायजा

    मधेपुरा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को सड़क का स्थल निरीक्षण व समीक्षा बैठक करेंगे. इसके अलावा वे शाम में जदयू कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उदाकिशुनगंज अनुमंडल अतर्गत बिहीरीगंज के मधुबन पंचायत में 2:45 बजे पहुंचेंगे. वहां के विधायक निरंजन मेहता के यहां उनके परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त करेंगे. इसके बाद 3:00 बजे दिन में मधेपुरा के एसएनपीएम इंटर स्तरीय स्कूल के मैदान में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे.

  • घटतौली को ले गोदाम में जन वितरण प्रणाली के डीलरों ने किया उग्र प्रदर्शन

    मधेपुरा : जनवितरण प्रणाली के डीलर लगातार गोदाम से कम अनाज मिलने की वजह से आंदोलित हो रहे हैं. डीलरों का कहना है कि गोदाम पर विचौलिया दबंग अंदाज में पेश आते हैं. प्रतिबोरा पांच से दस किलो अनाज कम रहता है. माप कर देने की बात कहने पर उल्टे धमकी दी जाती है.

  • बकरी चराने गये दो बच्चे पोखर में डूबे, एक की मौत, परिजनों में मातम

    पुरैनी : थाना क्षेत्र के गणेशपुर पंचायत के डुमरैल के तिरासी गांव में बकरी चराने गये दो बच्चे का पैर फिसल गया, जिससे दोनों बच्चे पोखर में डूब गये और एक की मौत हो गयी. जबकि एक किसी तरह बचा लिया गया. बताया गया कि आशिक चौधरी (8) और रिश्ते का ममेरा भाई मनजीत कुमार (7) बुधवार के सुबह को बकरी चराने के लिए घर से निकल. गांव के बगल में स्थित चमरैहिया पोखर महार पर दोनों बालक खेल रहे थे तभी अचानक महार पर से आशिक का पैर फिसलने के बाद वह पोखर में डूबने लगा.

  • केंद्र व राज्य सरकार की विफलता के खिलाफ विपक्षी दलों का आक्रोश मार्च

    मधेपुरा : बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार, भीषण महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी एवं किसानों के राज्यव्यापी आवाहन पर बुधवार को जिला मुख्यालय के मुख्य सड़कों पर रालोसपा, भाकपा, राजद, कांग्रेस, माकपा, लोजद, हम, वीआईपी के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश मार्च निकालकर समाहरणालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया. इस मौके पर विपक्षी दलों की कार्यकर्ताओं ने केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आक्रोश मार्च कला भवन के परिसर से निकलकर विभिन्न मार्गों एवं चौराहों से गुजरते हुए समाहरणालय पहुंचा.

  • मिथिला का प्रसिद्ध पर्व सामा-चकेवा का हुआ समापन

    मधेपुरा : कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर सोमवार की रात में नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड आठ से सामा चकेवा विदाई करने को लेकर बैंड पार्टी के साथ - साथ लोकगीत गाते हुये मोहल्ले के विभिन्न चौक-चौराहे से गुजरते हुये साहुगढ़ पुल पर विसर्जन किया गया. ज्ञात हो कि मिथिलांचल के प्रसिद्ध पर्व सामा-चकेवा उत्साह पूर्ण व मैथिली परंपरा के अनुरूप मनाया गया.

  • एमसीआइ की टीम के सामने बेपर्दा हुआ मेडिकल कॉलेज

    चंदन, मधेपुरा : जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में एमसीआइ के आठवें निरीक्षण के बाद यह बात साफ हो गयी कि मेडिकल कॉलेज में व्यवस्था शून्य है. निरीक्षण करने आये डॉक्टरों की टीम ने पाया कि मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर व अन्य स्टाफ में से 67 प्रतिशत लोग अनुपस्थित रहते हैं. भवन हस्तांतरित नहीं हुआ है. रेजिडेंट डॉक्टर नदारद है. निरीक्षण के क्रम में कोई भी रेजिडेंट डॉक्टर उपस्थित नहीं पाये गये.

  • छह माह के बेटे के सिर से उठ गया पिता का साया

    मधेपुरा : सोमवार की देर रात सदर थाना क्षेत्र के खेदन बाबा चौक के समीप वार्ड नौ में अपराधियों ने रंजीत यादव की गला रेतकर हत्या कर दी. रंजीत वार्ड नौ निवासी देवनारायण यादव का पुत्र था. रंजीत अपने पीछे पत्नी समेत दो बेटे को छोड़ गये. रंजीत की शादी तीन साल पहले हुई सूजी कुमारी से हुई थी. रंजीत की पत्नी सूजी कुमारी वार्ड नंबर सात स्थित रेन बसेरा में नाइट गार्ड के रूप में कार्यरत हैं.

  • वर्षों से फरार अभियुक्त गिरफ्तार, भेजा गया जेल

    घैलाढ़ : परमानपुर ओपी पुलिस ने वर्षों से फरार चल रहे अभियुक्त को सहरसा जिला के बिहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत दिघरा गांव से थाना कांड संख्या 442/ 19 केस धारा संख्या 420, 420 बी के प्राथमिक अभियुक्त सोनू कुमार उर्फ सत्यजीत राज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वही ओपी प्रभारी रामाशंकर ने बताया कि इस कांड के प्राथमिक अभियुक्त सोनू कुमार उर्फ सत्यजीत राज, पुलिस को चकमा देकर भागने में कई बार कामयाबी हो जाता था.

  • भूमि विवाद को लेकर मारपीट, चार घायल

    घैलाढ़ : थाना क्षेत्र अंतर्गत झिटकिया पंचायत के लक्ष्मीनिया गांव वार्ड दो में रास्ते की जमीन को लेकर मारपीट हो गयी. घटना में चार लोग घायल हो गये. इसमें एक पक्ष के सानू कुमार, चुनचुन देवी व खगेश कुमार तथा दूसरे पक्ष के दिनेश यादव घायल हो गये. वही एक पक्ष के सानू कुमार ने बताया कि घर तक आने के लिए बिहार सरकार की जमीन है.

  • प्रतियोिगता में 66 टीमें लेगी भाग

    मधेपुरा : कला संस्कृति विभाग व युवा विभाग बिहार सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन मधेपुरा के तत्वावधान में 13 से 15 नवंबर तक आयोजित राज्य स्तरीय रग्बी बालिका प्रतियोगिता के लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • ग्रामीण लक्ष्मी नारायण स्थान पर कर रहे मंदिर का निर्माण

    ग्वालपाड़ा : प्रखंड मुख्यालय से एक किमी पूरब राजस्व ग्राम नोहर स्थित सुनसान जगह-जगह में हजारों साल पुराना चर्चित पौराणिक व ऐतिहासिक प्रशासनिक दृष्टिकोण से अपेक्षित लक्ष्मी नारायण स्थान अवस्थित है, जहां तालाब के किनारे एक बरगद वृक्ष के नीचे कई श्याम शीलाखंड पर कुछ अर्ध श्वेत शीलाखंड आज भी अपनी चीरगौरवमई गाथा कहते पौराणिक पहचान बनाने के लिये व्यग्र है. प्रशासनिक उदासीनता को देखते हुये ग्रामीणों ने धरोहर को बचाने के लिए स्थानीय स्तर पर चंदा कर मंदिर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है.

  • सीमा सुरक्षा व सहयोग को ले इंडो-नेपाल की बैठक

    कुनौली : सीमा क्षेत्र कुनौली स्थित एसएसबी 45वीं बटालियन मुख्यालय परिसर में मंगलवार को बॉर्डर सिक्योरिटी, एनक्लोजमेंट व एक-दूसरे के सहयोग को लेकर एक बैठक अनुमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण पांडेय की अध्यक्षता में हुई. मौके पर नेपाल के एपीएफ़ इंस्पेक्टर सहित कई अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

  • दो स्थानों पर कुश्ती का हुआ आयोजन

    सरायगढ़ : कार्तिक पूर्णिमा मेला के शुभ अवसर पर मंगलवार को सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के बैसा एवं पुरानी भपटियाही में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. वैसा में कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ मेला अध्यक्ष सत्यदेव प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष सह लौकहा सरपंच सत्यार्थ प्रकाश, भाजपा मंडल महामंत्री मुकेश कुमार मेहता ने पहलवानों को हाथ मिलाकर किया.

  • स्कूली बच्चों ने प्रस्तुति से बांधा समां

    वीरपुर : एसएसबी 45वीं बटालियन के 09वीं वर्षगांठ के अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन एसएसबी के कमांडेंट एचके गुप्ता, अध्यक्षा संजना गुप्ता एवं समाजसेवी देवनारायण खेड़वार के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.

  • सेविका के योगदान पर लगा ग्रहण

    कुमारखंड : प्रखंड के ग्राम पंचायत बैसाढ़ के वार्ड चार में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र संख्यां-251 पर कार्यरत सेविका सुलेखा देवी को चयन मुक्त कर रामकुमारी देवी के सेविका पद पर योगदान पर ग्रहण लग गया है. जानकारी के अनुसार चार वर्ष पूर्व चयनित सेविका के विरूद्ध स्थानीय रामकुमारी द्वारा प्रोग्राम पदाधिकारी व जिला पदाधिकारी के समक्ष आपील वाद दायर कर न्याय की मांग की गयी थी.

  • प्रसव पीड़ा से कराहती महिला ने बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में सोमवार को अचानक शहर के जयपाल पट्टी चौक के समीप एलआइसी कार्यालय के समीप अफरातफरी मचने लगी. जब जिले के कुमारखंड स्थित जोरावर गांव के निवासी लड्डू यादव की पत्नी बबली देवी को असहनीय प्रसव पीड़ा होने लगी. नतीजतन परिजनों ने सड़क पर ही ऑटो को रोक दिया. जिसके बाद मौके पर मौजूद महिलाओं ने साहस का परिचय देते साड़ व शॉल से सड़क को कवर कर बीच सड़क पर महिला का सुरक्षित प्रसव करा दिया. महिला ने एक पुत्र को जन्म दिया है.

  • छम्मा छम्मा फेम सपना अवस्थी ने मधेपुरा को झुमाया

    मधेपुरा : राजकीय गोपाष्टी महोत्सव में बुधवार की संध्या पार्श्व गायिका सपना अवस्थी ने एक से बढ़ कर एक पुराने हिंदी फिल्मों की गीत की प्रस्तुति देकर महोत्सव के माहौल को खुशगवार बना दिया. सपना अवस्थी ने केरियर की शुरूआत की पहली दुश्मनी के गाने बन्नो तेरी अंखियां सुरमेदानी... से मानो कार्यक्रम में जान ला दी. लोग तालियां बजाने व झूमने को मजबूरी हो गये. धीरे धीरे महफिल अपने रस में डूबते चले गये.

  • शॉर्ट सर्किट से लगी आग, पांच घर जले

    कुमारखंड : श्रीनगर थाना के गुडिया गांव में आगजनी की घटना से पांच लोगों के घर समेत लाखों की संपति जल गयी.

  • गाय दूध से लेकर गोबर तक देती है उपहार में

    मधेपुरा : स्थानीय गोशाला परिसर में तीन दिवसीय राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव का उद्घाटन मंगलवार को सूबे के लघु सिंचाई मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, एससी एसटी मंत्री रमेश ऋषिदेव व सांसद दिनेश चंद्र यादव ने किया. मौके पर मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि भारत साधु संतों का देश है. कृष्ण ने इसी धरती पर इंसानियत का संदेश दिया.

  • बाइक की ठोकर से एक की मौत,एक घायल

    गम्हरिया : प्रखंड मुख्यालय के औराही वार्ड आठ निवासी भूलन यादव की मौत एक अज्ञात वाहन की ठोकर हो गयी. जानकारी के अनुसार भूलन यादव चंदन पट्टी हिंदुस्तान पेट्रोल पंप के बगल में खड़े होकर एक व्यक्ति से बात कर रहा था. इसी दौरान अज्ञात बाइक चालक ने टक्कर मार दी.

  • एडीएम ने दाखिल खारिज की मांगी जानकारी

    घैलाढ़ : एडीएम उपेंद्र कुमार ने मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंच कर अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान कार्यालय की सभी पंजीओं की जांच की. साथ ही अंचलाधिकारी मनोरंजन प्रसाद को दिशा निर्देश देते कार्यशैली में बदलाव लाने की नसीहत दी.

  • आरकेस्ट्रा में चली गोली, दो जख्मी, एक की स्थिति गंभीर

    मधेपुरा : सोमवार की देर रात सदर थाना क्षेत्र के सखुआ गांव के वार्ड दो में आर्केस्ट्रा के दौरान दो गुटों में आपस में भिड़ंत हो गयी. जिसमें गांव के स्थानीय निवासी देवनारायण सादा के पुत्र उदय सादा, विजय सादा व भांजे छोटू सादा पर कुछ अपराधियों ने गोली चला दी.

  • अलग-अलग जगहों पर तीन घर जले, लाखों की हुई क्षति

    कुमारखंड : थाना के रहटा व टैंगराहा सिकयाहा पंचायत में अलग-अलग आगजनी की घटना में तीन लोगों का घर जल गये. जानकारी के अनुसार सोमवार की रात रहटा पंचायत के वार्ड दो निवासी नटाय यादव उर्फ धनेश्वर यादव व टैंगराहा सिकयाहा पंचायत के वार्ड संख्या 15 निवासी रमेश ठाकुर के घर में पशु के लिए लगाये गये अलाव से घर में आग लग गयी.

  • गाय दूध से लेकर गोबर तक देती है उपहार में

    मधेपुरा : स्थानीय गोशाला परिसर में तीन दिवसीय राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव का उद्घाटन मंगलवार को सूबे के लघु सिंचाई मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, एससी एसटी मंत्री रमेश ऋषिदेव व सांसद दिनेश चंद्र यादव ने किया. मौके पर मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि भारत साधु संतों का देश है. कृष्ण ने इसी धरती पर इंसानियत का संदेश दिया. गोपाष्टमी में गाय की पूजा होती है, जो दूध से लेकर गोबर तक हमें उपहार के रूप में देती है. हमलोग अतिथियों को सत्कार देने वाले देश के लोग है.

  • आर्केस्ट्रा के दौरान दो गुटों में भिड़ंत, फायरिंग में दो जख्मी

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में सोमवार की देर रात सदर थाना क्षेत्र के सखुआ गांव के वार्ड दो में आर्केस्ट्रा के दौरान दो गुटों में आपस में भिड़ंत हो गयी. जिसमें गांव के स्थानीय निवासी देव नारायण सादा के पुत्र उदय सादा, विजय सादा व भांजे छोटू सादा पर कुछ अपराधियों ने गोली चला दी. पीड़ित के पिता देवनारायण सादा ने बताया कि सोमवार की रात शखुआ गांव के वार्ड दो में आर्केस्ट्रा के दौरान हुई विवाद को लेकर कुछ अन्य लोगों ने जान से मारने की मंशा से आर्केस्ट्रा में उपस्थित उदय सादा, विजय सादा व छोटू सादा पर गोली चलाकर घटनास्थल से फरार हो गया.

  • बिहार में गन्ना विकास मंत्री के बेटे के साथ मारपीट, पूर्व मुखिया के खिलाफ मामला दर्ज

    मधेपुरा : बिहार में मधेपुरा के चौसा प्रखंड अंतर्गत अरजपुर पश्चिमी पंचायत के भटगामा में गन्ना विकास मंत्री बीमा भारती के पुत्र एवं भतीजा के साथ मारपीट किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. इस बाबत मंत्री बीमा भारती के पुत्र राजकुमार ने चौसा थाना में दिये गये आवेदन में कहा है कि मैं अपनी स्क्रॉपियो गाड़ी से चालक जितेंद्र कुमार एवं ममेरा भाई संजय कुमार के साथ अपने मित्र को भागलपुर जिले के नवगछिया थाना के श्रीपुर गांव छोड़ने गया था. लौटने के क्रम में बीते शाम भटगामा जीरो माइल के समीप सुशील यादव पेट्रोल पंप के सामने मेरे साथ गाड़ी रोक कर मारपीट किया गया.

  • दुस्साहस : दारोगा को मारी गोली, गंभीर

    मुरलीगंज (मधेपुरा) : डाकपाल की हत्या के बाद गुरुवार को अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए गयी पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस दौरान अपराधियों ने फायरिंग भी की, जिसमें मुरलीगंज थाने में कार्यरत एएसआइ श्यामदेव ठाकुर को गोली लग गयी. इन्हें इलाज के लिए मधेपुरा में भर्ती कराया गया है़

  • बिहार : मधेपुरा में गिरफ्तारी के लिए गयी पुलिस टीम पर हमला, गोली लगने से पुलिस अधिकारी जख्मी

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में गुरुवार को मुरलीगंज थाना में कार्यरत एएसआई श्यामदेव ठाकुर को अपराधियों ने गोली मार कर जख्मी कर दिया. जिसके बाद जख्मी पुलिस अधिकारी को बेहतर इलाज के लिए मधेपुरा रेफर कर दिया गया. ज्ञात हो कि बुधवार की शाम मुरलीगंज प्रखंड में डाकपाल के पद पर कार्यरत संजीव कुमार सुमन के हत्यारे के लोकेशन के आधार पर पुलिस हरिपुर कला की ओर जा रही थी. उसी क्रम में नवीन चौक के पास मंदिर के करीब मचान पर बैठे चार पांच व्यक्तियों को देखकर एएसआइ रुके और उनकी तलाशी के लिए जैसे ही आगे बढ़े अपराधियों ने उन पर गोली चला दी. जो उनकी बाये जांघ में लगी.

  • मुरलीगंज : डाकपाल की गोली मारकर हत्या, सनसनी

    मुरलीगंज : एसएच पर बुधवार की देर शाम अपराधियों ने गोली मारकर ग्रामीण डाकपाल की हत्या कर दी़ जानकारी के अनुसार, रघुनाथपुर ग्रामीण के डाकपाल संजीव कुमार सुमन शाम को घर मुरलीगंज लौट रहे थे़ इसी दौरान मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत एसएच- 91 पर मोटरसाइकिल पर सवार अपराधियों ने गोली मार दी़ लोगों ने आवाज सुनने के बाद आनन-फानन में उन्हें प्राथमिक स्वास्थ केंद्र मुरलीगंज लाया, जहां पर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर डीपी रमन ने मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है़

  • मंदिर का पट खुलते ही दर्शन को ले उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों में काली पूजनोत्सव धूम-धाम से मनाया जा रहा है. दीपावली की मध्य रात्रि काली मंदिरों में निशा पूजा में के साथ मां भगवती की पूजा विधि-विधान से की गयी. दीपावली के दूसरे दिन सोमवार को काली मंदिरों में खोयनच्या भरने के लिए महिलाओं श्रद्धालु की भीड़ रही. इस अवसर पर मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया, जबकि कुछ मंदिरों में पूजा समिति द्वारा पंडालों का निर्माण कराया गया है.

  • भक्तों की मनोकामना पूर्ण करती है काली माता, वैष्णव रीति से होती है पूजा

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के भिरखी पुला के समीप स्थित दक्षिणेश्वर काली माता के मंदिर का इतिहास वर्षों पुराना है. कहते है यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की हर मनोकामना पूरी होती है. इसके कारण दूर-दूर से श्रद्धालु काली माता के दर्शन के लिए आते हैं. 40 वर्ष पुरानी इस वैष्णवी काली मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं की मनोकामना पूर्ण हुई है.

  • नकदी समेत छह घर जले

    ग्वालपाड़ा : थाना क्षेत्र के बीरगांव-चतरा पंचायत के वार्ड छह के बेलदारी टोला में बीती रात आग लगने से जयकुमार महतो, पुलकित महतो, जीतन महतो, मिथुन महतो, असमित महतो, पतथल महतो का घर जल गया.

  • खतरनाक घाटों को चिह्नित कर रिपोर्ट करें समर्पित

    उदाकिशुनगंज : अनुमंडल कार्यालय में सोमवार को एसडीएम एसजेड हसन ने छठ पूजा को लेकर क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में एसडीएम ने अधिकारियों से छठ पूजा को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि प्रशासन कि सजगता व आमजन के सहयोग से सभी त्योहार शांति व सौहार्दपूर्ण संपन्न हुआ. आगे लोक आस्था के महापर्व छठ भी शांतिपूर्ण संपन्न कराया जाय. इसमें लोगों का सहयोग अपेक्षित बताया गया. यह भी कहा कि पर्व को लेकर सभी अधिकारियों को चौकस रहने की जरूरत है.

  • हत्या के आरोपित को सुनायी गयी आजीवन कारावास की सजा

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित एडीजे द्वितीय न्यायाधीश विनय प्रकाश तिवारी की अदालत ने सदर प्रखंड के मोहनपुर निवासी पांच वर्षीय चंद्रभूषण की हत्या के आरोपी सदर प्रखंड के मोहनपुर निवासी सुभाष चंद्र यादव को आजीवन कारावास की सजा व 20 हजार रुपया के अर्थदंड की सजा सुनाई है.

  • ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में गिरने से युवक के दोनों पैर कटे, मौत

    मुरलीगंज : मुरलीगंज से बनमनखी जंक्शन होते हुये बड़हरा तक जाने वाली सवारी गाड़ी 55512 जो मुरलीगंज स्टेशन से 10:02 पर खुली. ट्रेन में चढ़ने के क्रम में नपं क्षेत्र के वार्ड नंबर दो काशीपुर निवासी जसपाल सिंह पिता स्वर्गीय उपेंद्र सिंह रेलवे पटरी पर चला गया.

  • किसकी गलती से हुई सरोज की मौत...

    मधेपुरा : बिजली मिस्त्र के मौत से आक्रोशित लोगों ने सरोज यादव के शव के साथ कॉलेज चौक पर सुबह के 11 बजे से लेकर शाम के चार बजे कॉलेज चौक को जाम कर टायर जलाकर प्रदर्शन किया. परिजन व अन्य आक्रोशित लोगों ने मांग करते हुये कहा कि जब तक प्रशासन हमें लिखित रूप में चार लाख रुपये मुआवजा व नौकरी की गारंटी नहीं देती है. तब तक जाम नहीं हटेगा सरकार के मौखिक आश्वासन से काम नहीं चलेगा लिखित रूप में सरकार को मुआवजा व नौकरी देनी होगी.

  • आलमनगर की विवाहिता की माड़र में जलाकर हत्या

    खगड़िया/ मधेपुरा : दहेज की पूरी रकम नहीं दिये जाने पर मोरकाही थाना क्षेत्र के माड़र दक्षिणी पंचायत के पोखर पार वार्ड संख्या चार में नवविवाहिता नेहा कुमारी की जलाकर हत्या कर दी गयी है.पुलिस ने दो आरोपित मृतका के पति मिथलेश पोद्दार व ससुर पुरूषोत्तम पोद्दार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नेहा के पिता ने पुलिस थाने में पति,ससुर,सास,ननद के विरूद्ध प्राथमिकी करायी है. मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के फोरसाई गांव निवासी प्रकाश पौद्दार के पुत्री शादी एक वर्ष पूर्व सदर प्रखंड के माड़र दक्षिणी गांव निवासी पुरूषोत्तम पौद्दार के पुत्र मिथलेश कुमार के साथ हुई थी.

  • अपराधियों ने किराना व्यवसायी गोली मारकर किया जख्मी, लोगों ने एनएच को किया जाम

    मुरलीगंज : सोमवार की देर संध्या जयरामपुर चौक के किराना व्यवसायी अग्रज आनंद उर्फ मुन्ना भगत पर उनके घर के समीप अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया. गोली मुन्न भगत के दाहिने पैर में लगी. परिजनों ने आनन-फानन में उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया, जहां मुन्ना भगत को बेहतर चिकित्सा के लिए मधेपुरा रेफर किया. सदर अस्पताल से भी उसे दरभंगा रेफर कर दिया. मामले को लेकर व्यवसायी आक्रोशित हो उठे. आक्रोशित व्यवसायियों ने एनएच 107 को जामकर प्रदर्शन किया. रात 10:00 बजे से 11:00 बजे तक जाम लगा रहा.

  • राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत बैंक कर्मियों बैंक बंद कर किया समर्थन

    मधेपुरा : ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन व इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर मंगलवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत जिले के बैंक कर्मियों ने बैंक को पूरी तरह बंद कर मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया. बैंक कर्मियों ने कहा कि सात सूत्री मांगों को लेकर फेडरेशन के आह्वान पर हड़ताल किया गया है.

  • जमीन पर कब्जा को ले काटे पेड़

    चौसा : कबीर मठ की जमीन पर जबरन चढ़ाई कर दबंगों ने हरियाली पेड़ काटने पर गांव के पांच दर्जन से अधिक लोगों ने एकजुट होकर विरोध किया और अंचलाधिकारी व थाना को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • हादसे में एक ही परिवार के चार घायल, एक गंभीर

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के कर्पूरी चौक से पतरघट जा रहा एक ऑटो चकला के रास्ते में अनियंत्रित साइकिल को बचाने में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एक परिवार के चार लोगों को ऑटो से गिरने से चोट आयी. वहीं एक महिला बुरी तरह से घायल हो गयी.

  • स्नातकोत्तर नामांकन के नाम पर एमएलटी कॉलेज सहरसा में छात्रों से वसूली राशि

    मधेपुरा : भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय अंतर्गत एमएलटी कॉलेज सहरसा सहित अन्य महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर नामांकन के नाम पर अतिरिक्त 110 रुपया छात्र छात्राओं से वसूलने का मामला सामने आया है. सोमवार को यह मामला तब प्रकाश में तब आया जब जन अधिकार छात्र परिषद के छात्र नेताओं द्वारा विश्वविद्यालय बंदी के उपरांत कुलसचिव सहित अन्य अधिकारियों से वार्ता किया जा रहा था. जाप छात्र नेताओं से वार्ता करने के दौरान एमएलटी कॉलेज सहरसा के छात्र-छात्राएं कुलसचिव के पास अपनी समस्याओं को लेकर पहुंची.

  • इन पेस व पिस इन जर्नी प्रतियोगिता का आयोजन

    मधेपुरा : सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित जीवन सदन परिसर में लायंस क्लब मधेपुरा के द्वारा पोस्टर इन पेस एवं पिस इन जर्नी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें आरआर ग्रीनफील्ड पब्लिक स्कूल एवं दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल के करीब सौ से अधिक बच्चों ने भाग लिया. सभी बच्चों ने पोस्टर इन फेस प्रतियोगिता में अपने-अपने पोस्टर बनाये एवं विश्व में शांति के लिए जरूरी उपाय को लेकर लेख भी लिखे. जिसके बाद लायंस क्लब के द्वारा सभी बच्चों को सराहनीय प्रमाण पत्र चॉकलेट दिया गया.

  • मधेपुरा : मुरलीगंज-बिहारीगंज SH-91 पर बस और ऑटो की टक्कर में दो लोगों की मौत

    मुरलीगंज-बिहारीगंज स्टेट हाईवे-91 पर सुबह के 6:00 बजे पटना से बिहारीगंज जा रही बलराम कृष्ण बस (बीआर 37पी 0654) बिहारीगंज से मुरलीगंज की ओर आ रही ऑटो को एचपी पेट्रोल पंप से थोड़ी दूर पर आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इस हादसे में ऑटो पर सवार दो व्यक्तियों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं, एक ऑटो यात्री को गंभीर अवस्था में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मुरलीगंज लाया गया. मौके पर मौजूद डॉक्टर लाल बहादुर ने घायल की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर चिकित्सा के लिए मधेपुरा रेफर कर दिया.

  • विधवा के गर्भवती होने के बाद प्रेमी ने किया गायब, कानून को ठेंगा दिखाते हुए पंचायत ने सुनाया ये फैसला, ऑडियो वायरल

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में शंकरपुर थाना क्षेत्र के सोनवर्षा पंचायत के वार्ड नंबर दो निशिहरपुर में विधवा महिला के साथ प्रेम प्रसंग में गर्भवती होने के बाद प्रेमी के द्वारा महिला को गायब कर देने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार निशिहरपुर वार्ड नंबर दो में एक महिला के पति की मौत विगत चार साल पहले हो गयी थी. पड़ोस में रहने वाले एक युवक से महिला का प्रेम हो गया. इसमें महिला कई माह की गर्भवती हो गयी थी. 11 अक्टूबर को महिला की अचानक तबीयत बिगड़ गयी. महिला के तबीयत बिगड़ने के बाद प्रेमी के द्वारा उक्त महिला को उपचार के लिए कही ले जाया गया जो अबतक घर लौटकर नहीं आयी है.

  • समूह बनाकर दूर की जायेगी दिव्यांगों की परेशानी: आयुक्त

    घैलाढ़ : प्रखंड कार्यालय के कृषि सभागार भवन में दिव्यांगों को उनके हक व अधिकार दिलाने के लिए राज्य नि:शक्तता आयोग के आयुक्त डॉ शिवाजी कुमार ने प्रखंड के अधिकारियों व कर्मियों के साथ बैठक कर आयुक्त ने दिव्यांगों से संबंधित कार्यक्रमों की समीक्षा की.

  • अस्पताल में इलाज के लिए दिव्यांगों को मिले अलग सुिवधा

    मधेपुरा/बिहारीगंज : गुरुवार को सदर अस्पताल के सभागार में राज्य नि:शक्तता आयुक्त द्वारा दिव्यांगजनों की मूलभूत सुविधाओं को लेकर स्वास्थ्य विभागीय समीक्षा बैठक की, जिसमें सीएस डॉ सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एके वर्मा, डीपीएम आलोक कुमार, डीसीएम संजीव कुमार, अस्पताल प्रबंधक नवनीत चंद्र आदि मौजूद थे. बैठक के दौरान दिव्यांगजनों के लिए विभिन्न सुविधा उपलब्ध करवाने को लेकर चर्चा की गयी. मौके पर आयुक्त द्वारा बैठक की तैयारी के लिए कागजातों में कमी पाये जाने पर बुनियाद केंद्र के कर्मियों फटकार भी लगाई गई व कार्य में लापरवाही बर्दास्त नहीं करने की बात कही गई.

  • बिहार : छिनतई का विरोध करने पर युवक को मारी गोली, आरोपी को गिरफ्तार करने गयी पुलिस टीम पर हमला

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा जिले में अपराधियों का मनोबल दिन प्रतिदिन बढ़ता जा रहा है. पुलिस प्रशासन भी अपराधियों के हमले का शिकार हो रहे है. मंगलवार की रात सदर थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार निवासी मो साहिल पेट्रोल पंप से अपने घर जा रहा था. इसी दौरान अपराधियों द्वारा भिरखी पेट्रोल पंप के समीप साहिल की स्कूटी छीनने की कोशिश की गयी. लेकिन, लूट में असफल होने पर अपराधियों ने मो साहिल के पैर में गोली मार दी. जिसके बाद मौजूद लोगों द्वारा जख्मी युवक को सदर अस्पताल में भरती कराया गया.

  • मधेपुरा में 30 हजार घूस लेते मनरेगा का जेइ गिरफ्तार

    मुरलीगंज (मधेपुरा) : निगरानी ने मंगलवार को मनरेगा के कनीय अभियंता (जेइ) अभिषेक आनंद उर्फ राजा को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए मुरलीगंज स्थित आवास से गिरफ्तार किया. निगरानी के डीएसपी सर्वेश कुमार सिंह पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि नाढी पंचायत के त्रिभुवन यादव वार्ड जो वार्ड सदस्य सह उप मुखिया नाढी ने मुख्यमंत्री गली नली योजना, योजना संख्या 1,2,3 का काम किया गया था. उस कार्य का 60 प्रतिशत भुगतान हो चुका था. शेष 40 प्रतिशत काम पूरा होने पर शेष राशि के लिए जब वे गये तो शेष राशि के भुगतान के एवज में 10 प्रतिशत रिश्वत की मांग की गयी.

  • निगरानी ने जूनियर इंजीनियर को 30 हजार रुपये रिश्वत लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया

    पटना : निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम ने मंगलवार को मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र निवासी जूनियर इंजीनियर अभिषेक आनंद को 30 हजार रुपये घूस लेते रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि मुखिया द्वारा कराये गये कार्य की मापी पुस्त कराने के एवज में जूनियर इंजीनियर ने 50 हजार रुपये की मांग की थी. निगरानी की टीम ने 30 हजार रुपये लेते हुए इंजीनियर को रंगेहाथ गिरफ्तार किया है.

  • महिला को कुदाल से काट डाला, शव चापाकल के पास फेंका

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में चौसा प्रखंड अंतर्गत फुलौत ओपी अंतर्गत फुलौत पश्चिमी पंचायत के वार्ड नंबर 05 में अनिल कुमार सिंह की 35 वर्षीय पत्नी राखी देवी का शव शुक्रवार की रात चापाकल के पास मिला. सूचना पर फुलौत ओपी अध्यक्ष सुमंत सिंह ने दल बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. घटना की जांच की गयी तो पता चला कि घर के चापाकल के पास महिला मृत अवस्था में पड़ी है. मामला को गंभीरता से लेते हुए तलाशी शुरू कर दी गयी. इस दौरान घर से खून लगा कुदाल व पति का चप्पल बरामद किया गया है.

  • मधेपुर : ....जब एमडीएम में छिपकली देख बेहोश हुए बच्चे

    मधेपुर : प्रखंड के मध्य विद्यालय, प्रसाद में शनिवार की दोपहर खिचड़ी में छिपकली गिरा देख कई छात्र बीमार हो गये़ कुछ बच्चों को चक्कर, तो कुछ को मिचली आने लगी. खिचड़ी में छिपकली गिरने की बात सुनते ही बच्चे भयभीत हो गये़ इसके बाद कुछ बच्चे बेहोश हो गये़ छात्रों के अभिभावक विद्यालय पहुंचे और हंगामा करने लगे़ इसके बाद बच्चों को एंबुलेंस से अस्पताल पहुंचाया गया़ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने बताया कि बच्चों का इलाज अस्पताल में चल रहा है़ सभी खतरे से बाहर हैं.

  • अनिश्चितकालीन हड़ताल, दुकानें रहीं बंद

    मधेपुरा : दुर्गा पूजा के दौरान रविवार को बिना जानकारी के शहर के मुख्य मार्गों के किनारे बसे फुटकर विक्रेता का दुकान तोड़ने, सामान नष्ट करने के विरोध में गुरुवार से फुट कर विक्रेता अपनी-अपनी दुकानें बंद कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं.

  • शराब के साथ एक गिरफ्तार

    घैलाढ़ : घैलाढ़ पुलिस ने थाना क्षेत्र के दिघरा गांव से पोखर के पास 4 लीटर देशी मशालेदार शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष प्रमोद प्रसाद ने बताया कि गिरफ्तार व्यक्ति थाना क्षेत्र के दिघरा गांव का रहने वाला मो अयूब है. पुलिस ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की देर रात को वह पैदल शराब लेकर पक्की सड़क से गुजर कर दिघरा पोखर के पास बैठे हुये थे.

  • हथियार से लैस अपराधियों ने फायरिंग व मारपीट कर घर को कर दिया क्षतिग्रस्त

    आलमनगर : थाना क्षेत्र के बड़ी फटोरिया में हथियार से लैस अपराधियों ने घर तोड़कर गृहस्वामी को कब्जे में लेते हुए मारपीट एवं फायरिंग कर लगभग दो लाख के समान लूट लिये. इस बाबत गृहस्वामी ने आलमनगर थाना में आवेदन देकर न्याय का गुहार लगायी है. आलमनगर दक्षिणी पंचायत के फटोरिया निवासी प्रमोद मंडल ने अपने आवेदन में बताया है कि बुधवार की रात्रि लगभग 12 बजे वह अपनी पत्नी के साथ घर के बरामदे पर सोया हुआ था.

  • सहायक के नियोजन हेतु 12 को होगा साक्षात्कार

    मधेपुरा : प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना के अंतर्गत जिला कार्यक्रम समन्वयक एवं जिला कार्यक्रम सहायक के नियोजन हेतु 12 अक्तूबर को साक्षात्कार लिया जायेगा. इस बाबत जिला प्रोग्राम पदाधिकारी मो कबीर द्वारा पत्र जारी कर 11:00 बजे सुबह से साक्षात्कार होने की जानकारी दी गयी है. पत्र में स्पष्ट किया गया है कि ऑनलाइन आवेदन के प्रिंटआउट की प्रति एवं संलग्न कागजात के साथ निर्धारित तिथि को तय समय से एक घंटा पूर्व साक्षात्कार स्थल पर पहुंचना है.

  • आनंद वर्धन के जन्म दिवस पर किया फल का वितरण

    मधेपुरा : गुरुवार को स्वर्गीय आनंद वर्धन के 38वें जन्म दिवस के अवसर पर आनंद वर्धन फाउंडेशन के द्वारा सदर अस्पताल में निःशक्त मरीजों के बीच फल, पौष्टिक खाद्य एवं पेय पदार्थ का वितरण किया गया. साथ ही निःशक्त एवं गरीब मरीजों को दवाई खरीदने के लिए नकद राशि भी फाउंडेशन की ओर से दी गई. मौके पर उपस्थित फाउंडेशन के संरक्षक डा रामचंद्र प्रसाद मंडल ने कहा कि आनंद का व्यक्तित्व मित्र एवं सहयोगियों के लिए हमेशा सहयोगात्मक रहा है.

  • कबड्डी में मधेपुरा व कुश्ती में यूपी ने विजेता कप पर जमाया कब्जा

    चौसा : प्रखंड के भटगामा गांव में दुर्गा पूजा के अवसर पर भटगामा महोत्सव के रूप में मनाया गया. दो दिवसीय अंतर जिला महिला कबड्डी प्रतियोगिता, अंतर राज्य कुश्ती प्रतियोगिता बुधवार की देर शाम को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. प्रतियोगिता में दर्शक इस तरह दीवाने थे कोई छत के ऊपर, कोई वृक्ष पर चढ कर, बांस पर लटक कर कबड्डी - कुश्ती का आनंद लिया.

  • शव मिलने की सूचना पर दीपक के घर में कोहराम

    त्रिवेणीगंज : मुख्यालय क्षेत्र के लतौना उत्तर वार्ड नंबर 10 अनुपनगर निवासी स्व सत्यनारायण साह का बड़ा पुत्र 30 वर्षीय दीपक ठाकुर की लाश गुरुवार की सुबह मधेपुरा जिला के शंकरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत बैहरारी पंचायत के गोरराहा गांव में मिलने की सूचना मिलते ही मृतक के घर में कोहराम मच गया. रोने-बिलखने व चीख-पुकार से माहौल गमगीन बन गया.

  • गोली मारकर युवक की हत्या, आठ नामजद

    ग्वालपाड़ा : थाना क्षेत्र के शाहपुर में नौवीं की रात एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. मृतक की पत्नी की बयान पर आठ नामजद किया गया, जिसमें तीन नामजद को पुलिस ने गिरफ्तार किया. आक्रोशित लोगों ने शव को लेकर बजरंगबली चौक के सड़क जाम कर दिया. प्रशासन व स्थानीय नेताओं ने जाम हटवाया.

  • मधेपुरा : ढाई साल के बच्चे की डूबने से मौत, पत्नी ने पति समेत अन्य के खिलाफ दर्ज करायी प्राथमिकी

    कुमारखंड (मधेपुरा) : जिले के कुमारखंड थाने की बैसाढ़ पंचायत में ढाई साल के बच्चे की पानी में डूब जाने से मौत हो गयी. घटना को लेकर मृत बच्चे की मां ने पति समेत चार अन्य लोगों के खिलाफ हत्या कर फेंक देने के आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • ॐ जयंती मंगला काली भद्रकाली कपालिनी दुर्गा क्षमा शिवा धात्री स्वाहा स्वधा नमोऽस्तु‍ते

    मधेपुरा : दस दिनों में मां दुर्गा के पांच रूपों की पूजा श्रद्धा से संपन्न हो गयी. अभी देवी के चार रूपों की पूजा बाकी है. जैसे-जैसे दिन आगे बढ़ता जा रहा है. लोगों की श्रद्धा लगातार बढ़ती जा रही है. अपने और अपने परिवार के कल्याण के लिए अधिष्ठात्री देवी दुर्गा की मनोयोग से पूजा करने में लोग अधिक से अधिक समय दे रहे हैं. दिन भर सप्तशती के श्लोक व देवी के गीत लाउडस्पीकर पर गूंजते रहते हैं और माहौल को धार्मिकता व समर्पण के रस में सराबोर कर रहे हैं.

  • सदर अस्पताल में उमड़ रही मरीजों की भीड़

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर से लेकर इमरजेंसी ओपीडी तथा जांच केंद्र पर अन्य दिनों की अपेक्षा मरीजों की संख्या में इजाफा देखा गया. इसी बीच अल्ट्रासाउंड नहीं रहने के कारण मरीज मायूस भी नजर आये. पेट दर्द तथा प्रसव के लिए आयी महिला मरीजों के लिए अल्ट्रासाउंड नहीं होने के कारण इधर-उधर भटकते नजर आयी. सदर अस्पताल कर्मियों की मानें तो पिछले एक सप्ताह से औसतन एक सौ मरीज अधिक जांच कराने के लिए यहां पहुंच रहे हैं.

  • सदर अस्पताल में गार्ड की दबंगई, महिला मरीज के साथ मारपीट

    मधेपुरा : बदलते मौसम के कारण सदर अस्पताल में मरीजों की भीड़ बढ़ने के साथ गार्ड के दबंगई भी बढ़ती जा रही है. सदर अस्पताल के ओपीडी में महिला मरीजों की भीड़ को काबू करने के लिए महिला के बजाय पुरुष गार्ड को रखा गया है, जो महिला से हाथापाई करने से भी बाज नहीं आते है.

  • मधेपुरा : ये स्टंट नहीं, सिस्टम की हकीकत है साहब, सीढ़ी नहीं थी, तार पर चलते व लटकते पोल तक पहुंचा बिजली मिस्त्री

    मधेपुरा : मधेपुरा में पोल पर चढ़ कर चल रहा यह व्यक्ति सर्कस में करतब दिखाने वाला कलाकार या फिल्मों का स्टंट मैन नहीं है. बल्कि बिजली विभाग का मिस्त्री है, जिसे लोग गुड्डू मिस्त्री के नाम से बुलाते हैं. आम से लेकर खास लोगों के घरों तक बिजली पहुंचाने के लिए यह अपनी जान के परवाह किये बगैर बिजली के तार पर चल रहा है.

  • एप के माध्यम से कागजात दिखाएं, नहीं लगेगा जुर्माना

    मधेपुरा : परिवहन मंत्रालय द्वारा एक सितंबर से लागू नये और बदले सख्त नियम के बाद से विभाग द्वारा जांच अभियान और कार्रवाई से वाहन चालकों और मालिकों में हड़कंप मचा हुआ है.

  • मान्यता नहीं मिलने से गरीब बच्चे राइट टू एजुकेशन से वंचित : अध्यक्ष

    मधेपुरा : बिहार में 25 हजार से ज्यादा स्कूल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन से जुड़े हुए हैं और पूरे देश में दो लाख से ज्यादा स्कूल, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन से जुड़े हुए हैं. वर्ष 2011 में एसोसिएशन की शुरुआत हुई थी.

  • सोशल मीडिया पर पुलिस प्रशासन की रहेगी नजर

    मधेपुरा : बिहार में 25 हजार से ज्यादा स्कूल प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन से जुड़े हुए हैं और पूरे देश में दो लाख से ज्यादा स्कूल, प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन से जुड़े हुए हैं. वर्ष 2011 में एसोसिएशन की शुरुआत हुई थी. राज्य के सभी स्कूलों को राज्य सरकार से मान्यता मिल जानी चाहिए थी.

  • प्रेशर आने पर भी गंदगी देख भाग जाते हैं लोग

    मधेपुरा : जिला प्रशासन व नगर परिषद स्वच्छ भारत बनाने के लिए विभिन्न योजनाएं संचालित कर रही है, लेकिन जिले के प्रशासनिक अधिकारियों के कार्यालय परिसर में स्वच्छ भारत अभियान की धज्जियां उड़ती जा रही है. स्थानीय प्रशासन इसके प्रति कोई कदम नहीं उठा रही है.

  • मरीजों को बेहतर सुविधा प्रदान करना प्राथमिकता

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के 34 वे सिविल सर्जन के रूप में डॉ सुभाष चंद्र श्रीवास्तव ने कार्यभार संभाला. उन्होंने प्रभारी सिविल सर्जन डॉ एके वर्मा से प्रभार लिया. सिविल सर्जन डॉ सुभाष चंद्र श्रीवास्तव ने कहा कि सरकार द्वारा जितनी भी संसाधन दिया गया है उसमें बेहतर करने का प्रयास किया जायेगा. लोगों की उम्मीद पर खरा उतरने की कोशिश करेंगे.

  • 177 लीटर शराब के साथ चार गिरफ्तार

    बिहारीगंज : पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर उत्क्रमित मध्य विद्यालय के पास 177.6 लीटर विदेशी शराब के साथ चार लोग को गिरफ्तार किया है. बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी सीपी यादव ने बताया कि गिरफ्तार शराब विक्रेताओं में मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र के विषणपुर वार्ड 11 निवासी नीतेश कुमार, सहरसा जिला के सोरबाजार पहारपुर निवासी अभिषेक कुमार, मधेपुरा सदर प्रखंड के मिठाई वार्ड 11 निवासी चंदन कुमार, सदर प्रखंड के पिठाई निवासी पुनीत कुमार शामिल है.

  • जिले में मासूमों का भविष्य हो रहा बदहाल, दुकानदार हो रहे मालामाल

    मधेपुरा : कोसी क्षेत्र में अब भी करोड़ों की आबादी गरीबी रेखा के नीचे जीवन बसर करती है. इस कारण अभिभावकों का बच्चों से बाल मजदूरी करवाना उनकी मजबूरी बन जाती है, जिसका फायदा उठाकर कुछ व्यापारी व संपन्न लोग बेहद कम पैसे में काम के नाम पर बच्चों का शोषण करते है. कोसी क्षेत्र में बचपन पूरी तरह से कराहता नजर आ रहा है. संपूर्ण साक्षरता व बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान को मुंह चिढ़ा रहे है. सर्व शिक्षा अभियान व बालश्रम कानून महज दिखावा बनकर रह गयी है.

  • लोगों ने सड़क निर्माण में गड़बड़ी का किया विरोध

    कुमारखंड : प्रखंड अंतर्गत रौता पंचायत के हरिबोला में प्रधानमंत्री सड़क निर्माण योजना में अनियमितता का ग्रामीणों ने विरोध किया है. पंचायत के हरिबोला से मचहा गांव को पक्की सड़क से जोड़ने के उद्देश्य से 7.32 मीटर पीसीसी का निर्माण 29 लाख 43 हजार 790 रुपये की लागत से संवेदक भदौल(मधेपुरा)निवासी सुमन कुमार द्वारा निर्माण किया जा रहा है.

  • शराब पीकर स्कूल पहुंचे गुरुजी ने खोया आपा, छात्रों ने भिजवाया जेल

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में उदाकिशुनगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मंजौरा गांव के छात्र-छात्रा एवं अभिभावकों ने सरकारी स्कूल के एक शिक्षक पर छात्राओं से अभद्रता का आरोप लगाया है. मामला अपग्रेड प्लस टू हाई स्कूल दुर्गा स्थान मंजौरा का है. उक्त मामले को लेकर छात्रों ने बिहारीगंज थाने में शिकायत की है. वहीं शिक्षक ने भी पूर्व में कुछ ग्रामीणों के खिलाफ परेशान करने की शिकायत की थी.

  • पोषण मेला में दांतों की बीमारी से बचने के बताये उपाय

    मेदनीचौकी : क्षेत्र के खावा राजपुर पंचायत के झपानी गांव के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 70 पर सोमवार को राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत पोषण मेला कार्यक्रम का आयोजन किया गया. पोषण मेला कार्यक्रम की अध्यक्षता आंगनबाड़ी सेविका प्रतिमा कुमारी ने किया. सेविका के आग्रह पर डाक्टर राधा डेंटल केयर मुंगेर के दंत चिकित्सक डॉ उदय शंकर भी पोषण मेला कार्यक्रम में उपस्थित हुए.

  • सड़कें जर्जर, स्ट्रीट लाइट हैं बंद

    मधेपुरा : पूरे देश को समाजवाद की राह दिखाने वाले बीपी मंडल की नगरी मधेपुरा इतिहास के पन्नों में राजनीति के धुरंधरों के लिए पहली पाठशाला जरूर साबित हुई है, लेकिन देश के विभिन्न इलाके की चमचमाती सड़कें व जगमगाती रोशनी से स्थानीय अवाम अब भी कोसों दूर ही है.

  • सड़कें जर्जर, स्ट्रीट लाइट हैं बंद

    मधेपुरा : पूरे देश को समाजवाद की राह दिखाने वाले बीपी मंडल की नगरी मधेपुरा इतिहास के पन्नों में राजनीति के धुरंधरों के लिए पहली पाठशाला जरूर साबित हुई है, लेकिन देश के विभिन्न इलाके की चमचमाती सड़कें व जगमगाती रोशनी से स्थानीय अवाम अब भी कोसों दूर ही है. शहर से लेकर गांव तक की बदहाल हो चुकी सड़क की दशा बिगड़ती ही जा रही है.

  • पांव पसारने लगा डेंगू, निजी क्लिनिकों में भर्ती हो रहे मरीज

    मधेपुरा : शहर में लगातार डेंगू का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, जहां शहर के विभिन्न प्राइवेट अस्पतालों में डेंगू के रोजाना दर्जनों मरीज भर्ती हो रहे हैं. वही सदर अस्पताल में एक भी डेंगू का मरीज चिह्नित नहीं किया गया. अब इसको सदर अस्पताल की लापरवाही कहे कि वह डेंगू के लक्षणों का पता नहीं लगा पाती है या सदर अस्पताल में डॉक्टरों द्वारा बरती जा रही लापरवाही. इस वजह से मरीज सदर अस्पताल में जाने से भागते हैं.

  • बारिश से गर्मी से मिली राहत, सड़कें हुई कीचड़मय

    मधेपुरा : बुधवार को देर रात हुई बारिश से लोगों को गर्मी से राहत मिली, लेकिन बारिश ने शहर का हुलिया बिगाड़ कर रख दिया है. इसको लेकर लोगों की चिंताएं बढ़ गयी है. बारिश के कारण शहर के कूडा, गंदी नालियों और जलजमाव ने शहर का बेरा गर्क कर दिया है. छोटा शहर आबादी कम, फिर भी गंदगी से पटी सड़क नप की पहचान बन गयी है.

  • मकदमपुर मंदिर में वैष्णवी माता दुर्गा की महिमा अपरंपार

    वसीम अख्तर, पुरैनी : अष्टमी के दिन से पुरैनी बाजार स्थित रॉय ब्रदर्स दुर्गा मंदिर में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ जाती है. जानकारी के अनुसार लगभग एक सौ वर्षों से पुरैनी बाजार स्थित रॉय ब्रदर्स दुर्गा मंदिर में पूजा-अर्चना की जा रही है. इस मंदिर का न केवल धार्मिक महत्व है बल्कि ऐतिहासिक महत्व भी है. कहा जाता है कि 1920 में चौसा प्रखंड के पैना में नवरात्र के मौके पर अस्त्र कला दिखाने की प्रतियोगिता हुई थी.

  • सिरसिया में माता दुर्गा की महिमा है निराली

    सुशांत, सिंहेश्वर : सिंहेश्वर प्रखंड स्थित सिरसिया में माता दुर्गा की महिमा निराली है. दुर्गा पूजा के मौके पर सिरसिया में माता के दरबार को सजाया जाता है. सिरसिया में पूजा आयोजन को लेकर कई वर्षों तक भक्तों की लंबी कतार लगी हुई है. आस्था व विश्वास है कि माता के दरबार में सच्चे दिल से मांगी गयी हर मुरादें पूरी होती है. माता के मंदिर में सप्तमी के मौके पर निशा पूजा का आयोजन किया जाता है.

  • बदमाशों ने व्यवसायी से दिनदहाड़े लूटे 1.4 लाख

    उदाकिशुनगंज : थाना अंतर्गत फुलौत चौक से रहटा के बीच मंगलवार को सुबह साढ़े नौ बजे कबाड़ी व्यवसायी से अपराधियों ने एक लाख चार हजार रुपये लूट लिया. एक बाइक पर सवार दो हथियार बंद अपराधियों ने कबाड़ी व्यवसायी कटिहार जिला के फलका थाना क्षेत्र के पोठिया गांव निवासी अर्जुन कुमार को ओवर टेक कर पिस्टल दिखाकर घटना को अंजाम दिया.

  • सरकारी योजनाओं में मची है लूट, कार्य बिना पूर्ण किये ही 76 लाख की निकासी

    आलमनगर : प्रखंड क्षेत्र के सिंहार पंचायत में बिना कार्य पूर्ण कराये लगभग 76 लाख की राशि की निकासी कर ली गयी. प्रखंड के सिंहार पंचायत में वित्तीय वर्ष 2009- 10 , 2010-11, 2011-12, 2013-14, 2014-15, 2015-16 में लगभग 76 लाख रुपये की योजना बिना पूर्ण किये ही अधिकांश राशि अग्रिम के रूप में निकालकर योजना पूर्ण नहीं करने का मामला प्रकाश में आया है. बीडीओ प्रवेज आलम ने बताया कि बीआर जीपी, 13वीं वित्त आयोग ,चतुर्थ वित्त आयोग, 14वीं वित्त आयोग के द्वारा पंचायत में चलायी गयी योजना अब तक अपूर्ण है.

  • चौसा में खुलेगा अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय

    चौसा : प्रखंड के रसलपुर धुरिया में अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की स्थापना की जायेगी. इस बाबत विभागीय कवायद तेज हो गया है. जानकारी के अनुसार अल्पसंख्यक कल्याण विभाग, बिहार के विशेष सचिव सह निदेशक मो एसआइ फैसल ने विभागीय सहायक निदेशक को मधेपुरा चौसा प्रखंड के रसलपुर धुरिया में उपलब्ध भूमि की उपयुक्तता के जांच का जिम्मा सौंपा है. जारी आदेश में कहा गया है कि अल्पसंख्यक आवासीय विद्यालय की स्थापना के लिए जिला के रसलपुर धुरिया में लगभग चार एकड़ भूमि उपलब्ध है.

  • सिगरेट व गुटखा पकड़े जाने पर जुर्माना वसूला

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के दर्जनों दुकान में बुधवार को को प्रतिबंधित गुटखा व तम्बाकू के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया गया. जिलाधिकारी के निर्देश पर प्रतिबंधित तंबाकू व गुटखा के खिलाफ मुख्य सड़क किनारे स्थित दुकानों पर छापेमारी की. इस दौरान गुटखा सिगरेट व पॉलीथिन के अलावा पान में प्रयोग होने वाला जर्दा व अन्य नशीली पदार्थ को भी जब्त किया जा रहा था.

  • छापेमारी से दुकानदारों में मचा हड़कंप

    मुरलीगंज : नगर पंचायत क्षेत्र में स्थित शहरी क्षेत्र में गुटखा और तंबाकू युक्त पान मसाला पर प्रतिबंध होने के बाद प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी व सहायक निदेशक बाल संरक्षण इकाई पदाधिकारी अखिलेश कुमार ने विभिन्न किराना स्टोर और पान दुकानों पर छापेमारी की.

  • नीलामी की उम्मीद में बर्बाद हो रही करोड़ों की लकड़ियां

    अमित अंशु, मधेपुरा : पर्यावरण एवं वन विभाग कार्यालय मधेपुरा में लाखों रुपये मूल्य की लकड़ी बर्बाद हो रही है. इस संबंध में विभाग कारगर कदम नहीं उठा रहा है. वन विभाग के कार्यालय परिसर में जमीन पर रखे शीशम सहित कई अन्य महंगे पेड़ों की लकड़ी बर्बाद हो रही है. फिर भी विभाग खराब हो रही लकड़ी को नीलाम करने के प्रति ठोस कदम नहीं उठा रहा है.

  • मधेपुरा की सोनी राज ने जीता भारत के लिए कांस्य पदक

    मधेपुरा : मधेपुरा की बेटी सोनी राज ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक इंडोर स्टेडियम में आयोजित एशियन सैम्बो चैंपियनशिप में भाग लेकर भारत के लिए कांस्य पदक जीता है. सोनी राज ने इस प्रतियोगिता में सीनियर महिला 48 किलो वर्ग में कजाकिस्तान के जिलकिबैया को हराकर यह मुकाम हासिल किया. यह जानकारी भारतीय सैम्बो टीम के मैनेजर सावंत कुमार रवि ने दी. इस प्रतियोगिता में 25 देशों ने भाग लिया और भारत की बेटी ने कड़ी मशक्कत कर देश को गौरवान्वित किया. सोनी राज का चयन दिल्ली में आयोजित ट्रायल में प्रदर्शन के आधार पर महिला वर्ग में सीनियर कोटि के 48 किग्रा भार वर्ग में हुआ था.

  • परिवार नियोजन ऑपरेशन के बाद महिला की मौत, हंगामा, सड़क जाम

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र शंकरपुर में शुक्रवार की रात हुए एक महिला के परिवार नियोजन के बाद शनिवार की सुबह स्वास्थ्य केंद्र में ही तबीयत बिगड़ने के बाद महिला की मौत हो गयी. मौत की खबर मिलते ही परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए पीएचसी में हंगामा किया. साथ ही तीन घंटे तक पीएचसी के समीप मुख्य मार्ग को जाम कर दिया.

  • अपराध नियंत्रण में लापरवाही पर कार्रवाई

    मधेपुरा : जिले में बढ़ते अपराध पर हर हाल में अंकुश लगे. कार्य में कोताही बरतने वाले थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी बख्शे नहीं जायेंगे. उक्त बातें एसपी संजय कुमार ने गुरुवार को क्राइम मीटिंग में कही. एसपी ने थानाध्यक्ष व ओपीध्यक्षों से कहा कि क्षेत्र में अपराधियों पर लगाम लगाएं, हर हाल में बदमाशों को सलाखों के अंदर पहुंचाएं.

  • दो व्यवसायियों को गोली मारने वाला अपराधी गिरफ्तार

    मधेपुरा : गुरुवार को सदर थाना में एसपी संजय कुमार ने मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत नगर थाना क्षेत्र में अपराधियों ने दो व्यवसायियों को गोली मारकर घायल करने के मामले को लेकर प्रेसवार्ता किया, जिसमें पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने कहा कि अपराधी पैसा लूटने के नीयत से स्थानीय व्यवसाय श्रवण साह व उनके पुत्र मानस साह से पैसे छीनने की मानसिकता से आए हुए अपराधियों को जब पैसा हाथ नहीं लगा तो उन्होंने पिता व पुत्र पर गोली चला दी.

  • घायलों को एंबुलेंस उपलब्ध नहीं करवाने के मामले में सीएस ने की जांच

    मुरलीगंज : पिछले दिनों पिता व पुत्र की गोली मारकर घायल अवस्था में पीएचसी लाया गया. मौके पर मौजूद डाॅक्टर एसएन सूरज ने घायल को देखने में लापरवाही बरतने तथा मौके पर एंबुलेंस नहीं उपलब्ध करवाने की बातों पर गुरुवार को प्रभारी सिविल सर्जन अशोक कुमार वर्मा ने जांच की. इस दौरान सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी डॉ संजीव कुमार व घटना के दिन आकस्मिक प्रकोष्ठ में कार्यरत डॉक्टर एसएन सूरज से पूछताछ की.

  • नये वाहनों को एक साल नहीं लेना होगा प्रदूषण प्रमाण पत्र

    मधेपुरा : नये परिवहन नियम के तहत जिन चार कागजात की बात की जा रही है. उसमें आमतौर पर तीन सभी के पास होते हैं, पर प्रदूषण प्रमाण पत्र सबके पास उपलब्ध नहीं होता जिले में वाहनों की संख्या के अनुरूप प्रदूषण जांच घर नहीं होने से मौजूद प्रदूषण केंद्रों पर भीड़ उमड़ रही है. इसका नाजायज फायदा प्रदूषण केंद्र के संचालक उठा रहे हैं. सरकारी स्तर पर जो प्रदूषण के लिए दर तय किये गये हैं.

  • राष्ट्रीय लोक अदालत को ले बनाये गये सात बेंच

    मधेपुरा :जिला व सत्र न्यायाधीश सह अध्यक्ष विधि सेवा प्राधिकार के निर्देश पर शनिवार को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के लिए मधेपुरा न्यायालय के लिए पांच बेंच व उदाकिशुनगंज न्यायालय के लिए दो बेंच का गठन किया गया है. उक्त जानकारी विधि सेवा प्राधिकार के सचिव दिपांशु श्रीवास्तव ने दी. पहले बेंच में एडीजे तृतीय निशीकांत ठाकुर, अधिवक्ता अविनाश कुमार, लिपिक विजय कुमार व आदेश पाल रजी अहमद होंगे.

  • जिले में सूखे की मार से कराह रहे किसान

    मधेपुरा : जिले के किसान सूखे की मार से कराह रहे हैं. प्रकृति, नहर, नलकूप के साथ नहीं देने की वजह से धान के फसल की पटवन नहीं कर पाने के कारण सूख जा रही है. जिले के अधिकांश प्रखंड की यही स्थिति है. सरकारी नलकूप जहां शोभा की वस्तु बनी हुई है. वहीं नहरों में पानी नहीं आ रहा है. पंपसेट से पटवन करना महंगा है. उस पर से डीजल अनुदान के लिए सरकार की नीति कोर्ट में खाज का काम कर रही है.

  • गणपति बप्पा मोरिया से गुंजायमान हुआ क्षेत्र

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के पुरानी कचहरी परिसर स्थित श्री श्री 108 महावीर मंदिर परिसर में चल रहे गणपति महोत्सव का समापन बुधवार को महाआरती के बाद किया गया. वहीं गुरुवार को भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया गया. गणेश चतुर्थी पर स्थापित की गई गणपति बप्पा की मूर्ति को श्रद्धालुओं ने जिला मुख्यालय स्थित भिरखी नदी पहुंचकर मूर्ति का विसर्जन कर दिया.

  • टीबी से बचाव की दी जायेगी जानकारी

    मधेपुरा : जिले में 16 सितंबर से 30 सितंबर तक जिला यक्ष्मा नियंत्रण केंद्र द्वारा जिले भर में टीबी मरीज खोज अभियान चलाया जायेगा. यक्ष्मा अभियान के लिए राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी (यक्ष्मा) ने पत्र जारी किया है. वहीं इस विभाग को निर्देशित भी किया गया है कि इस अभियान को सफल बनाने के लिए माइक्रोप्लान के तहत प्रचार-प्रसार किया जाये.

  • बिहार में बने जगजीवन राम जाति अध्ययन व शोध संस्थान

    मधेपुरा : गांधी व आंबेडकर पर आयोजित दो दिन के कार्यशाला का मधेपुरा के बिहारीगंज, बभनगामा में बुधवार को समापन हुआ. 57 साल पुरानी रचनात्मक, गैर सरकारी स्वयं सेवी संस्था, गांधी ज्ञान मंदिर व गांधी स्मृति व दर्शन समिति राजघाट नई दिल्ली के संयुक्त प्रयास से आयोजित इस कार्यक्रम में एमएलसी प्रो संजय पासवान ने कहा कि बिहार के इस पावन भूमि पर अगर बाबु जगजीवन राम जाति अध्ययन व शोध संस्थान बने तो वे तन मन व धन से सहयोग व मार्गदर्शन करेंगे.

  • पुरस्कृत हुए चंद्रयान-2 की झांकी निकालने वाले

    मधेपुरा : मंगलवार की देर शाम मुहर्रम पर्व को लेकर जुलूस में बेहतरीन झांकी निकालने वाले युवाओं को वार्ड नंबर 13 के मवेशी अस्पताल के समीप सम्मानित किया गया, जिसमें मस्जिद चौक के मस्जिद चौक युवा समिति के द्वारा बनाये गये चंद्रयान टू को लोगों ने खूब सराहा और इस समिति के युवाओं को लोगों ने सम्मानित किया.

  • जन समस्याओं को लेकर बैठक

    मधेपुरा : अनुसूचित जाति जनजाति के जन समस्याओं और बिहार सरकार के विरुद्ध दलित प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष उमेश कोइराला की अध्यक्षता में बुधवार को बैठक हुई, जिसमें सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया कि मधेपुरा के इंदिरा गांधी स्टेडियम के कला भवन सभागार में 30 सितंबर को कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

  • छात्राओं के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों ने कोचिंग संचालक के साथ की मारपीट

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत मीरगंज चौक पर आइडियल कोचिंग सेंटर के संचालक गौरव कुमार ने मंगलवार को थाने में आवेदन देकर कोचिंग में पढ़ने वाली छात्राओं के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों द्वारा मारपीट किये जाने को लेकर प्राथमिकी दर्ज करवायी है.

  • नौ दिन में साढ़े तीन लाख रुपये वसूला जुर्माना

    मधेपुरा : वाहन चेकिंग को लेकर एक सितंबर से लागू हुए वाहन जांच के नये नियम को लेकर लोगों में हड़कंप मचा है. हर रोज पुलिस प्रशासन व जिला परिवहन विभाग के द्वारा शहर के विभिन्न जगहों पर वाहनों की जांच की जा रही है.

  • अब कफन के पैसे भी नहीं मिल पा रहे

    मधेपुरा : नगर परिषद क्षेत्र में कबीर अंत्येष्टि योजना का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. नगर परिषद के कर्मी की मनमानी तथा टालमटोल वाले रवैया के कारण पीड़ित परिवार के लोग परेशान हो रहे हैं. वह बार-बार अपने वार्ड पार्षद का दरवाजा खटखटा रहे हैं इसके बावजूद समस्या का निदान नहीं हो रहा है.

  • गांधी व आंबेडकर की विचारधारा को आत्मसात करने की जरूरत

    बिहारीगंज : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर गांधी ज्ञान मंदिर मधेपुरा और गांधी स्मृति व दर्शन समिति राजघाट के तत्वावधान में गांधी व आंबेडकर पर युवाओं के लिए वैचारिक कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • उगना रे मोर कतय गेला नाटक का हुआ मंचन

    साहित्य अकादमी नई दिल्ली व ठाकुर प्रसाद महाविद्यालय मधेपुरा के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित दो दिवसीय विश्व परिवेश में मैथिली भाषा व साहित्य विषयक संगोष्ठी के समापन सत्र में सामाजिक, संस्कृतिक व साहित्य झेत्र की उन्रति में अनवरत क्रियाशील सृजन दर्पण के ऊर्जावान रंगकर्मियों ने मैथिल कोकिल महाकवि विद्यापति की रचना ''उगना रे मोर कतय गेला'' पर बेहतरीन नृत्य नाटिका प्रस्तुत कर भाव विभोर कर दिया. शिवभक्त विद्यापति की भाव विह्वल दशा व उगना के बिछड़ जाने के बाद उन की करुण पुकार से दर्शकों की आंखें नम हो गयी. नाटक की सूत्रधार रही मुन्नी ने बताया कि प्रेम की ताकत सबसे बड़ी ताकत होती है.

  • भगवान के लिए भी बोझ बन गये सिक्के बाबा सिंहेश्वर के पास दस लाख डंप

    मधेपुरा : मुद्रा प्रबंधन की जिम्मेदारी उठाने वाले बैंक इन दिनों सिक्कों के प्रबंधन में फेल नजर आ रहे है. नोटबंदी के दौरान आरबीआइ के खजाने से निकले करोड़ों रुपये के सिक्के अब खासकर आम आदमी ही नहीं भगवान के लिए भी बोझ बन गये हैं. जिले के सिंहेश्वर स्थित बाबा मंदिर के तिजोरी में लगभग दस लाख रुपये से अधिक के सिक्के डंप है.

  • कार्यालय में मनाया विश्राम दिवस

    गुरुवार को जिला मुख्यालय के जयपाल पट्टी स्थित एलआइसी कार्यालय में एलआइसी अभिकर्ताओं ने शाखा में व्याप्त अव्यवस्था के विरोध में गुरुवार को प्रदर्शन किया. साथ ही विश्राम दिवस का आयोजन किया. उपस्थित अभिकर्ताओं ने बताया कि वर्षों से चली आ रही हमारी मांगों को लेकर जब तक कोई उचित समाधान या प्रावधान नहीं किया जायेगा तब तक किसी तरह का कामकाज नहीं करेंगे.

  • हत्या के प्रयास में पांच वर्ष कारावास व तीन हजार अर्थदंड की सजा

    मधेपुरा : व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित जिला व सत्र न्यायाधीश मनमोहन शरण लाल की अदालत में गम्हरिया प्रखंड के जिवछपुर टोला दयालपुर निवासी रामचंद्र चौधरी के हत्या के प्रयास में नंदलाल ऋषिदेव को पांच वर्ष कारावास व तीन हजार अर्थदंड की सजा सुनाई गई.

  • गणपति बप्पा मोरिया, मंगल मूर्ति मोरिया... के नारे से गुंजायमान हो रहा है शहर

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के पुरानी कचहरी परिसर स्थित श्रीश्री 108 महावीर मंदिर में चलने वाले 10 दिनों के गणपति महोत्सव के चौथे दिन गुरुवार की सुबह 10 बजे पुष्पांजलि किया गया. जिसके बाद भगवान गणेश की प्रतिमा को देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी घंटे और घड़ियाल की गूंज से आकाश गुंजायमान था, भगवान गणेश के मंत्रोच्चार लगातार होठों से फूट रहे थे.

  • ट्रैफिक नियम में बदलाव के बाद डीएल बनवाने को ले बढ़े आवेदन, हेलमेट पहनने लगे चालक

    मधेपुरा : केंद्र सरकार के संशोधित मोटर वीइकल एक्ट-2019 को प्रदेश सरकार की ओर से एक सितंबर से लागू कर दिया गया है. ऐसे में ट्रैफिक पुलिस ने अब नियम तोड़ने वाले वाहन चालकों पर सख्ती से कार्रवाई शुरू कर दी है. भारी भरकम फाइन से बचने के लिए लोग अब सभी जरूरी कागजात पूरे कर रहे हैं. एक तरफ जहां दो पहिया वाहन चालकों में हेलमेट की खरीदारी बढ़ गयी है.

  • सहमालपुर विद्यालय में स्कूली बच्चों के बीच मारपीट

    कजरा : उत्क्रमित मध्य विद्यालय सहमालपुर में इन दिनों कुव्यवस्था का आलम में है. बताते चलें कि उक्त विद्यालय में वर्ग अष्टम तक की पढ़ाई होती है और विद्यालय में प्रधानाध्यापक सहित 10 शिक्षक-शिक्षिका कार्यरत हैं बावजूद स्कूली बच्चे आपस में झगड़ा करने का मामला प्रकाश में आया है. बता दें कि झगड़ा करने वाला छात्र एवं छात्रा वर्ग अष्टम में पढ़ता है.

  • जेल में गांधीगिरी का मिलेगा ज्ञान, सत्य व अहिंसा को आत्मसात करेंगे शातिर

    मधेपुरा : कहा जाता है जो कोई काम दबाव से नहीं होता है, वह काम प्रेम और अहिंसा से कराया जा सकता है. बापू के इसी सिद्धांत ने देश को पराधीनता से मुक्त कराने में अहम भूमिका निभायी. उसी गांधीगिरी के सहारे बिहार सरकार अब कैदियों को हिंसा के रास्ते से हटा कर सत्य व अहिंसा के रास्ते पर लाने की प्रयास कर रही है.

  • पुत्रवधू का इलाज करवाने मधेपुरा आयी थी महिला

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित काॅलेज चौक गोलंबर के समीप बुधवार को एक बाइक पर तीन सवार लोगों को बस ने ठोकर मार दिया, जिससे बाइक पर सवार महिला की मौत हो गयी. वहीं दो लोग घायल हो गये. जानकारी के अनुसार जिले के शंकरपुर प्रखंड के बरियाही वार्ड 10 निवासी किशन यादव की पत्नी रुकमणी देवी, पुत्रवधू कंचन देवी गांव के ही धीरेंद्र ऋषिदेव के साथ एक बाइक पर सवार होकर जिला मुख्यालय के निजी नर्सिंग होम में इलाज करवाने आयी थी.

  • सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

    उदाकिशुनगंज : मंगलवार की देर रात हरैली जाने वाली पीसीसी सड़क पर अज्ञात वाहन की टक्कर से युवक की मौत हो गयी. घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. जानकारी के अनुसार उदाकिशुनगंज थाना क्षेत्र के हरैली गांव जाने वाली पीसीसी सड़क पर मंगलवार की रात 8 बजे के डोहटबाड़ी निवासी लक्ष्मी पासवान के पुत्र मूसो पासवान को अज्ञात वाहन ने ठोकर मार दी, घायल मूसो पासवान घटना स्थल पर ही पड़ा हुआ था. जबकि उसके शरीर के कई जगहों से रक्तस्राव हो रहा था. मूसो रात्रि को अपने पिता लक्ष्मी पासवान को खाना पहुंचाने बासा पर जा रहा था. घायल अवस्था में पड़े मुसो पर राहगीरों के नजर पड़ने पर उनके द्वारा हल्ला किया गया.

  • वाहन चेकिंग से चालकों में हड़कंप

    मधेपुरा : सड़क सुरक्षा नियमों को तोड़ने पर सरकार द्वारा जारी नये जुर्माने के बाद बुधवार को परिवहन विभाग व कमांडो दश्ता द्वारा विभिन्न जगहों पर जांच अभियान चलाया गया. विभिन्न जगहों पर चल रहे जांच अभियान से चालकों में हड़कंप मचा रहा. इस अभियान के जरिये बिना हेलमेट के वाहन चला रहे चालकों से जुर्माना वसूला गया.

  • 35 वर्षों से मुफ्त में शिक्षा दान कर रहे प्रो दीनानाथ

    मधेपुरा : कोसी क्षेत्र के छात्रों को लगभग 35 वर्षों से मुफ्त में शिक्षा दान कर रहे प्रो दीनानाथ मेहता आज किसी परिचय के मोहताज नहीं है. नगर परिषद अंतर्गत वार्ड तीन निवासी प्रो दीनानाथ वर्ष 1985 में साहुगढ़ स्थित बीएनएमवी कॉलेज में अध्यापक के पद पर नियुक्त हुये. तब से कॉलेज में पढ़ाने के साथ-साथ घर पर छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क शिक्षादान करते आ रहे हैं.

  • केंद्र व राज्य सरकार जनविरोधी, जनता परेशान

    उदाकिशुनगंज : भ्रष्टाचार व अपराध के खिलाफ गरीबों के चास वास व पेंशन के लिए भाकपा ने बुधवार को उदाकिशुनगंज प्रखंड कार्यालय पर हल्ला बोल प्रदर्शन किया. इस दौरान भाकपा कार्यकर्ताओं ने सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. हाई स्कूल परिसर से प्रदर्शनकारियों के पहुंचते ही प्रखंड कार्यालय में मची अफरा-तफरी.

  • नरसिंह बाग में ग्रामीणों ने कीचड़ युक्त सड़क के विरोध में किया प्रदर्शन q

    जीतापुर : सदर प्रखंड के धुरगांव पंचायत के नरसिंह बाग में ग्रामीणों ने कीचड़ युक्त सड़क पर खड़े होकर मुखिया के खिलाफ आक्रोश व्यक्त किया. ग्रामीणों ने कहा पंचायत के जनप्रतिनिधि ने विकास के नाम पर सभी को ठगा है. तीन वर्ष से ज्यादा समय बीत जाने के बावजूद पंचायत में विकास नहीं हो रहा है.

  • लुट गये 32 परिवारों के आशियाने खुले में करना पड़ रहा है रतजगा

    अधिकारियों को मासूमों पर नहीं आयी दया: लोगों ने कहा पदाधिकारी से कितनी बार विनती करते हैं कि आज भर छोड़ दिया जाय वे नहीं माने. अधिकारियों ने हाई कोर्ट का हवाला देकर सभी घर तोड़ दिया. लोगों ने घर तोड़ने से रोका तो उन्हों ने लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान उन्होंने बच्चे बूढ़े और और औरतों तक को भी नहीं छोड़ा.

  • अगस्त क्रांति के सूत्रधार थे स्वतंत्रता सेनानी राजेश्वर

    मधेपुरा : शरीर नश्वर है, लेकिन अमर आत्मा की जीवंत आवाज पुनः गुंजायमान हुई. मौका था स्वाधीनता संग्राम के अग्रणी नायक, अगस्त क्रांति के सूत्रधार राजेश्वर प्रसाद सिंह की 30 वीं पुण्यतिथि का. धन्य है हमारी मातृभूमि जहां ऐसे वीर योद्धाओं का अवतरण हुआ. वीर गाथाओं का अवलोकन बड़ा ही सुलभ है, लेकिन वीर बांकुड़ो का निर्वाण दिवस एक उत्सव के रूप में मनाना निश्चय ही राष्ट्र के युवा पीढ़ी को क्रांतिकारी संदेश देता है.

  • सदर अस्पताल में चोर सक्रिय मरीजों के गायब हो रहे पैसे

    मधेपुरा : सदर अस्पताल में साइकिल, बाइक चोरी व पॉकेटमारी की घटना बढ़ गयी है, लेकिन अस्पताल प्रशासन इस पर कोई भी गंभीरता नहीं ले रही है. सदर अस्पताल में सुरक्षा गार्ड के बावजूद चोरी की घटना हो रही है. मंगलवार को इलाज कराने आयी महिला के साथ घटना घटित हुई.

  • प्रतिबंध के बाद भी धड़ल्ले से बिक रहे पान मसाले

    मधेपुरा : पान मसाला व गुटखा पर प्रतिबंध लगने के बाद भी मंगलवार को शहर में धड़ल्ले से गुटखा बिक रहा है. पूर्णिया गोला चौक, बाइपास, सुभाष चौक, स्टेशन रोड, कर्पूरी चौक, कॉलेज चौक आदि जगहों पर कई दुकानों में पान मसाला व गुटखा लेने वाले की भीड़ लगी दिखी. कई दुकानदारों ने प्रतिबंध के बाद इसकी कीमत बढ़ा दी है.

  • 24 घंटा बीतने के बाद भी नहीं हुई कार्रवाई

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के कार्यशैली में लापरवाही का मामला आये दिन दिखता है. सदर अस्पताल में कई मामलों को लेकर समाचार पत्रों के द्वारा इन मामलों का उजागर लगातार किया जा रहा है, लेकिन अस्पताल प्रशासन इन मामलों पर गंभीरता पूर्वक विचार करते नहीं दिखाई पड़ती है. बल्कि सभी मामलों को देखते हुये उसे अनदेखा करने की कोशिश भी की जाती है.

  • ट्रक से कुचलकर महिला की मौत, सड़क जाम

    कहरा : बनगांव थाना क्षेत्र के बरियाही बाजार में मंगलवार को सहरसा से बनगांव तरफ जा रही एक ट्रक से कुचलकर चैनपुर निवासी दिलीप ठाकुर की 30 वर्षीया पत्नी प्रीति देवी की मौत हो गयी.

  • जिले में आज से सजेगा गणपति बप्पा का दरबार समृद्धि व वैभव के देवता की होगी पूजा-अर्चना

    मधेपुरा : भगवान गणेश की भक्ति से जुड़ा सबसे बड़ा त्योहार गणेश चतुर्थी भगवान गणेश, माता सरस्वती व लक्ष्मी के पूजा के साथ सोमवार से शुरू हो गया है. हालांकि गणेश महोत्सव का विधिवत शुरुआत मंगलवार से होगा. जिला मुख्यालय के पुरानी कचहरी स्थित श्री श्री 108 महावीर मंदिर के परिसर में गणेश चतुर्थी महोत्सव को लेकर तैयारी पूरी कर ली गई है. गणपति मोरया संघ के कार्यकर्ता अरुण कुमार ने बताया कि गणेश चतुर्थी महोत्सव हर वर्ष 10 दिनों का आयोजित किया जाता है. उसी तरह इस वर्ष भी 10 दिनों का आयोजित किया जाएगा.

  • पुलिस ने अतिक्रमणकारियों पर बरसाये डंडे

    मधेपुरा : शहर में स्टेडियम से पूरब बसे गायत्री मोहल्ला में करीब तीन दर्जन परिवार बसे हैं. सोमवार को सदर अंचलाधिकारी वीरेंद्र झा, स्थानीय पुलिस बल व कमांडो के सहयोग से अतिक्रमण हटाने के लिए पहुंचे. घरों को टूटते देख लोगों का आक्रोश फूट गया. काफी गुहार लगाने पर भी लोगों की अधिकारी एक सुनने को तैयार नहीं थे.

  • गांव को गोद ले शिक्षित करना सबसे बड़ा पुण्य

    मधेपुरा : स्थापना काल से शिव राजेश्वरी युवा सृजन क्लब कोसी प्रमंडल ने सृजन के साथ अलग-अलग क्षेत्रों में बदलाव की मुहिम छेड़ रखी है. निचले पायदान के लिए काम करना और उसके कल्याण को तत्पर रहना मानो क्लब का मिशन सा बन गया है.

  • हर मार्ग हुआ पानी-पानी

    मधेपुरा : सोमवार को बारिश से शहर पानी-पानी हो गया. मुख्य सड़क के अलावा कुछ अन्य जगहों पर हल्की सी भी बारिश होने पर जलजमाव तुरंत हो जाता है. शहर में पानी टंकी चौक के पास, सदर अस्पताल के निकट मुख्य सड़क पर, थाना गेट के पास समेत अन्य जगहों पर हल्की सी भी बारिश में पानी जमा हो जाता है. पानी टंकी चौक पर मोड़ होने के कारण यहां सड़क एक ओर उंची तथा दूसरी ओर नीची है.

  • मोटर वाहन अधिनियम में ओवरहेड लोडिंग चलान में बढ़ोतरी के खिलाफ जुट व्यवसायियों ने की सांकेतिक हड़ताल

    मधेपुरा : जुट व्यवसाय में मिनी कोलकाता के नाम से जानेवाले जिले के मुरलीगंज के जूट व्यवसायियों ने आज मोटर वाहन अधिनियम के तहत ट्रकों पर ओवरहेड लोडिंग पर जुर्माने की राशि 1000 से बढ़ा कर 5500 किये जाने के खिलाफ सोमवार को एक दिवसीय सांकेतिक हड़ताल पर हैं. मधेपुरा जिले के विभिन्न गांवों से आये किसानों के ट्रैक्टर ट्रेलर पर लदे जूट धर्मकांटे के सामने खड़े रहे. एक भी व्यवसायी वजन कराने के लिए नहीं आये.