• गुनगुनी धूप ने मौसम को बनाया बेहतरीन, लोगों ने सूर्य देव का किया स्वागत

    मधेपुरा : कोसी इलाके में लगातार कई दिनों से पड़ रही जबर्दस्‍त ठंड के बाद गुरुवार को सुबह में निकली गुनगुनी धूप ने मौसम को बेहतरीन बना दिया. जिला मुख्यालय समेत प्रखंडों में आज धूप खिल-खिलाकर निकली. सुबह से इस कदर धूप देखकर लोगों की बाछें खिल गयी. बच्‍चों को जहां स्‍कूल जाने में राहत मिली, वहीं शहर के मुख्य मार्गों से लेकर पार्कों में भी चहल-पहल रही.

  • स्वेच्छा से भाग लेने वाले की सुरक्षा महत्वपूर्ण

    मधेपुरा : गुरुवार को बीएन मंडल स्टेडियम से 19 जनवरी को होने वाले मानव शृंखला को लेकर जन जागरूकता के लिए जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला, पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, उप विकास आयुक्त विनोद प्रसाद सिंह, जिला शिक्षा पदाधिकारी उग्रेश प्रसाद मंडल, सदर अनुमंडल पदाधिकारी वृंदा लाल, सदर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी वसी अहमद, डीसीएलआर, डीपीओ साक्षरता व अन्य अधिकारी, शिक्षक, कर्मी, सरकारी व निजी विद्यालय के बच्चे व शिक्षक द्वारा पद यात्रा निकाला, जो बीएन मंडल स्टेडियम से निकलकर बीपी मंडल, चौक कॉलेज चौक होते हुए पुरानी बाजार, मस्जिद चौक, थाना चौक, सुभाष चौक, मुख्य बाजार, पूर्णिया कोला चौक से गुजर कर कर्पूरी चौक तक गया. इसके बाद डीआरडीए परिसर स्थित झल्लू बाबू सभागार में डीएम ने एसपी की उपस्थिति में सभी बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष, ओपी प्रभारी, जीविका, उत्पाद व अन्य संबंधित पदाधिकारियों से तैयारी समीक्षा की.

  • बाल विवाह व दहेज प्रथा समाज के लिए अभिशाप

    मधेपुरा : गुरुवार को जिला मुख्यालय स्थित कला भवन में एक्शन एड यूनिसेफ महिला विकास निगम के सहयोग से बाल विवाह व दहेज प्रथा के विरुद्ध राज्यव्यापी अभियान के अंतर्गत मुखिया का एक दिवसीय उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन किया गया. मौके पर उपस्थित जिला मुखिया संघ के अध्यक्ष स्वदेश कुमार ने कहा कि बाल विवाह व दहेज प्रथा समाज के लिए अभिशाप है. इस अभिशाप को सामूहिक प्रयास से दूर किया जा सकता है. इसके लिए सबसे जरूरी है बालिका को शिक्षित करें.

  • प्रति कुलपति ने शंभु शरण भारतीय की औषधीय खेती का लिया जायजा

    मधेपुरा : भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के प्रति कुलपति प्रो डॉ फारूक अली ने गुरुवार को औषधीय कृषि किसान शंभू शरण भारतीय के औषधीय खेती का निरीक्षण किया. साथ ही शंभू शरण भारतीय को अंगवस्त्र देकर सम्मानित किया. मौके पर प्रति कुलपति ने कहा कि कोसी व सीमांचल में एक अदभुत प्रकार की खेती शंभू शरण भारतीय के द्वारा की जा रही है.

  • फ्रेंचाइजी कर्मियों की हड़ताल समाप्त

    मधेपुरा : बिहार राज्य ग्रामीण विद्युत फ्रेंचाइजी कामगार संघ के द्वारा आहूत हड़ताल व तालाबंदी का दूसरा दिन भी जारी रहा. इस क्रम में गुरुवार को विद्युत फ्रेंचाइजी कामगार संघ के सदस्यों ने विद्युत कार्यालय में तालाबंदी किया. मौके पर संघ के जिलाध्यक्ष ज्योतिष कुमार वर्मा ने कहा कि विद्युत विभाग के पदाधिकारियों ने फ्रेंचाइजी कर्मियों को फोन करके व व्हाट्सएप ग्रुप के माध्यम से हड़ताल से लौट जाने को कहा, अन्यथा कार्य से हटाने की भी धमकी दी.

  • कमरे का ताला तोड़ निकाले डेढ़ लाख

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के कॉलेज चौक पश्चिमी बाइपास रोड स्थित राजा कॉन्प्लेक्स में बुधवार की सुबह लगभग 10 बजे शहर में फेरी लगाकर कपड़ा बेचने वाले व्यक्ति के रूम का ताला तोड़कर बैग में रखे डेढ़ लाख रूपया चोरी कर लिया. पीड़ित ने इस घटना को लेकर बुधवार की शाम में थाना में आवेदन भी दिया है.

  • विज्ञान प्रदर्शनी में विद्यार्थियों ने मॉडल बना अपनी प्रतिभा का किया प्रदर्शन

    सूर्यगढ़ा : विज्ञान प्रदर्शनी का आयोजन स्थानीय सूर्यगढ़ा सेंट्रल स्कूल में शनिवार को किया गया. विद्यालय के प्राचार्य मुकेश कुमार मिश्रा एवं निदेशक मनोज कुमार की संयुक्त देखरेख में आयोजित इस विज्ञान प्रदर्शनी का उद्घाटन मुख्य अतिथि डीइओ सुनयना कुमारी द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.

  • पांच दिवसीय मां दुर्गा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का शुभारंभ

    लखीसराय : श्री संयुक्त दुर्गा पूजा समिति किऊल धर्मशाला के तत्वावधान में सोमवार को आकर्षक झांकियों में से रथ घोड़ा, डीजे, भांगड़ा के बीच 501 कुमारी कन्याओं के द्वारा कलश शोभायात्रा निकाल भव्य व आकर्षक तरीके से पांच दिवसीय मां दुर्गा प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम का आगाज किया गया. इसके साथ ही अनुष्ठान का वैदिक रीति के अनुसार शुभारंभ किया गया.

  • पछिया हवा ने बढ़ा दी कनकनी, जनजीवन अस्त- व्यस्त, गेहूं फसल के लिए फायदेमंद

    मधेपुरा : सुबह से ही पछिया हवा चलने लगी और कनकनी बढ़ा दी. एक बार फिर हाड़ कंपाती ठंड ने जिलेवासियों को बेदम कर दिया है. अधिकतम पारा 18 डिग्री तक पहुंच गया. वहीं न्यूनतम तापमान भी 10 डिग्री पर पहुंच गया. मौसम विभाग के मुताबिक सर्द पछिया हवा के कारण अभी मकर संक्रांति तक ठंड से राहत की कोई उम्मीद नहीं है या ठंड बुजुर्गों व बच्चों के लिए जानलेवा भी हो रही है.

  • ढोल नगाड़ों के बीच आदिवासी समाज का सोहराय शुरू

    ग्वालपाड़ा : प्रखंड क्षेत्र के आदिवासी टोले में सोहराय का पर्व शुक्रवार से प्रारंभ हो गया. पर्व के प्रारंभ होते ही आदिवासी बहुल गांव शाहपुर पंचायत के आदिवासी टोले में ढोल नगाड़ों की आवाज से वातावरण खुशनुमा हो गया.

  • जनता को बरगलाने के लिए सीएए को बनाया मुद्दा

    मधेपुरा : भारतीय जनता पार्टी के नगर कार्यालय में सोमवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष डॉ रविंद्र चरण यादव, जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार, महिला मोर्चा के जिलाध्यक्ष रीता राय, शिक्षक प्रकोष्ठ के डॉ आभाष आनंद, नगर अध्यक्ष अंकेश गोप ने कार्यक्रम का संचालन किया. बैठक में सीएए व एनपीआर पर चर्चा की. बैठक में डॉ रविंद्र चरण यादव ने कहा भाजपा देश हित में काम कर रही है.

  • संदिग्ध स्थिति में युवक की मौत, दो दिन पहले पत्नी के कहने पर ससुर ने की थी दमाद से मारपीट

    मधेपुरा : चौसा : चौसा प्रखंड अंतर्गत लौआलगान बिंदटोली निवासी हीरा साह के पुत्र ब्रजेश साह (30) की संदिग्ध परिस्थिति में मौत मंगलवार की रात हो गयी. ब्रजेश दिन भर खेतों में पानी पटवन कर रात में खाना खाकर सो गया था. करीब 3:00 बजे जब ब्रजेश को उल्टी और मुंह से पानी चलने लगा तो उसकी पत्नी शोभा देवी ने फोन पर इसकी सूचना अपने रिश्तेदारों को देखकर डॉक्टर भेजने की बात की. जब तक में स्थानीय चिकित्सक इलाज के लिए पहुंचा तब तक ब्रजेश की मौत हो गयी थी.

  • कोहरे से बढ़ी परेशानी,रेंगते रहे वाहन

    मधेपुरा : ठंड में इजाफा होने से लोगों को परेशानी का सामना भी करना पड़ रहा है. आलम यह है कि धूप तो निकलता है, लेकिन इसके बावजूद लोगों को खास राहत नहीं मिल पाती है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि जिले का अधिकतम तापमान जहां 19 डिग्री है

  • नकली बीज के शिकार हुए किसान

    उदाकिशुनगंज : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मधुबन पंचायत के उदा गांव के किसान नकली बीज के शिकार हो गये है. जानकारी के अनुसार किसानों द्वारा बाजार से खरीद की गयी बीज में खेतों में नहीं उग पाया, जिससे किसान चिंतित है.

  • डॉक्टर रहते हैं गैरहाजिर, मरीज घंटों करते हैं इंतजार, नहीं होता उपचार

    मधेपुरा : मरीजों को सही उपचार व ससमय इलाज के लिए सरकार स्वास्थ्य विभाग पर करोड़ों रुपये खर्च कर रही है, लेकिन सदर अस्पताल की स्थिति सुधरती नजर नहीं आ रही है. गौरतलब है कि सदर अस्पताल में मरीजों की बढ़ती भीड़ व डॉक्टरों की कमी को देखते हुये लोगों के बेहतर इलाज के लिए दो महीने पूर्व जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज के 37 डॉक्टरों की तैनाती सदर अस्पताल में की गयी, लेकिन इसके बावजूद अस्पताल की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ.

  • परीक्षा में देरी होने से छात्रों का कीमती समय हो रहा बर्बाद

    मधेपुरा : मंगलवार को बॉयोटेक के छात्रों ने मांगों को लेकर एनएसयूआइ जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में बीएनएमयू प्रति कुलपति प्रो डॉ फारूक अली से मुलाकात कर मांग पत्र सौंपा. मौके पर निशांत यादव ने कहा कि बॉयोटेक टेक्निकल कोर्स है, जिसमें विश्वविद्यालय प्रशासन की चूक छात्रों के लिए नुकसानदेह हो सकता है. इसलिये परीक्षा कैलेंडर को ध्यान में रखकर ससमय परीक्षाओं का आयोजन करवा लिया जाय. निशांत ने कहा कि सत्र 2016-19 की फाइनल परीक्षा व सत्र 2018-21 के प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा कैलेंडर के अनुसार नवंबर 2019 में ही हो जानी चाहिये थी,

  • खराब हैं सदर अस्पताल का ऑक्सीजन मीटर स्वस्थ होने के बजाय बीमार हो रहे मरीज

    अमन कुमार, मधेपुरा : ऑक्सीजन हमारे लिए कितना महत्व रखती है, यह हम सब जानते है. ऑक्सीजन के बिना जीवन की कल्पना भी नहीं की जा सकती है. लेकिन यहीं ऑक्सीजन मात्रा से अधिक शरीर में प्रवेश करने लगे तो जानलेवा बन जाती है.

  • गंदगी से पटी मधेपुरा शहर की सड़कें नप की है पहचान

    मधेपुरा : शहर की सड़कों की सफाई कराने की नगर परिषद की योजना महज मजाक बनकर रह गयी है. नगर परिषद द्वारा आम जनता से विभिन्न प्रकार के कर तो लिए जाते है, लेकिन सुविधाएं नहीं दी जाती है. इसी सुविधा में सफाई का भी नाम आता है. इस शहर की तस्वीर ऐतिहासिक व प्रगतिशील शहर जैसी नहीं है.

  • केंद्र सरकार उच्च शैक्षणिक संस्थानों को बनाना चाहती है पंगु : शंभू क्रांति

    मधेपुरा : जेएनयू में फीस बढ़ोतरी को लेकर लगातार आंदोलनरत छात्र छात्राओं पर नकाबपोशों द्वारा रविवार को किए गए जानलेवा हमला के विरोध में छात्र संगठन एआईएसएफ एवं एआईवाईएफ की जिला इकाई के संयुक्त तत्वावधान में जिला मुख्यालय स्थित बीपी मंडल चौक पर गृह मंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया. इस दौरान छात्रों ने जम कर केंद्र सरकार एवं जेएनयू प्रशासन विरोधी नारे लगाए.

  • सज गया वंदनवार, लग गया तोरण द्वार

    मधेपुरा : जल जीवन व हरियाली यात्रा को लेकर सूबे के मुखिया नीतीश कुमार रविवार को सिंहेश्वर के गौरीपुर पंचायत पहुंचेंगे. मुख्यमंत्री का संदेश धरातल पर योजनाओं को पहुंचाना व विकास की रौशनी से आमजनों को नहलाना है.

  • सदर अस्पताल में नहीं है अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था, मरीजों का हो रहा शोषण

    अमन कुमार, मधेपुरा : सदर अस्पताल में सरकार ने लोगों के स्वास्थ्य के लिए सरकारी अस्पतालों में विभिन्न स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करा रही है. जिला मुख्यालय में स्थित सदर अस्पताल में 40 से 45 बेड की सुविधा उपलब्ध है, लेकिन अन्य सरकारी सुविधाओं की समुचित व्यवस्था नहीं होने के कारण मरीजों को असुविधा का सामना करना पड़ रहा है. सदर अस्पताल में लगभग दो वर्षों से मरीजों को अल्ट्रासाउंड की सुविधा नहीं मिलने से आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • गृहमंत्री के साहस को बुलंदी पर पहुंचाने का कार्यकर्ता लें संकल्प

    मधेपुरा : भारतीय जनता पार्टी के जिला कार्यसमिति की बैठक जिला मुख्यालय स्थित आनंद मंडल परिसर में हुई, जिसकी अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष स्वदेश कुमार ने की.

  • मधेपुरा सुपर किंग्स क्लब ने जेपीसीसी की टीम को हराया

    मधेपुरा : जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में जिला क्रिकेट लीग के 13 वें दिन शनिवार को जिला मुख्यालय स्थित बीएन मंडल स्टेडियम में मधेपुरा सुपर किंग्स क्रिकेट क्लब बनाम जेपीसीसी के बीच खेला गया. जेपीसीसी टीम के कप्तान ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया.

  • ग्रामीण बैंक में लिंक की समस्या से ग्राहक परेशान

    सोनो : प्रखंड के खपरिया चौक पर स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा में प्रायः लिंक नहीं रहने से ग्राहकों को काफी परेशानी हो रही है. बुधवार को भी लिंक की समस्या से जूझ रहे इस शाखा में दर्जनों ग्राहक परेशान हो गए. राशि निकासी के लिए आए बेहद जरूरतमंद लोग राशि नहीं मिलने से आक्रोशित भी हुए. ग्राहकों का आरोप था कि बीते कुछ महीने से ऐसा प्रायः हो रहा है.

  • सर्राफा व्यवसायी से रंगदारी मामले में चैंबर हुआ मुखर, व्यवसायियों में आक्रोश

    मुंगेर : सर्राफा व्यवसायी मुकेश चंद्र वर्मा से पांच लाख रूपये रंगदारी मामले में मुंगेर चैंबर ऑफ कॉमर्स मुखर हो गयी. चैंबर ने घटना की निंदा की और तीन दिन बाद भी कांड के उद‍्भेदन नहीं होने पर आंदोलन का मुड बना रही है. जबकि व्यवसायियों में भी आक्रोश बढ़ता जा रहा है. इधर मामले का उद‍्भेदन नहीं होने से पीड़ित का पूरा परिवार भी दहशत में आ गया है. अगर जल्द ही मामले का उद‍्भेदन नहीं हुआ तो कभी भी व्यवसायी सड़क पर उतर कर आंदोलन कर सकते हैं.

  • तिलकुट की सोंधी-सोंधी खुशबू से महकने लगा बाजार

    मधेपुरा : मकर संक्रांति को ले कर तील और तिलकुट का बाजार सजने लगा है. गंगा पार के कारीगर कोसी में तिलकुट का स्वाद बेचने को तैयार है. कोसी की फिजां में गया, नवादा के कारीगर की हाथों से बनी तिलकुट की खुशबू अभी से तैर रहीं है. लोगों को बस इंतजार है पंद्रह जनवरी के दिन का. शहर के विभिन्न चौक- चौराहे, बाजार व मोहल्लों में तिलकुट की दुकान सज गयी है. लोग बाजार में सजी तिलकुट को देख कर बरबस ही उसे खाने को पहुंच रहें है.

  • जीविका के माध्यम से खुलेगा कृषि उपकरण बैंक

    कुमारखंड : अब किसानों को खेती करना अधिक आसान और सुलभ होगा. कम दर पर किसान खेती के लिए विभिन्न तरह के उन्नत यंत्रों का इस्तेमाल कर सकेंगे. इससे किसानों को कम लागत पर अधिक आमदनी होगी.

  • 19 कंपनियों ने लिया भाग, लगाये गये 10 स्टॉल

    मधेपुरा : जिला नियोजनालय के अंतर्गत गुरुवार को दो दिवसीय नियोजन मेला का आयोजन जिला मुख्यालय स्थित बीएन मंडल स्टेडियम के परिसर में किया गया.

  • जेसीबी नहर टूटने से सैकड़ों एकड़ में लगी रबी फसल डूबी, किसान चिंतित

    मुरलीगंज : प्रखंड क्षेत्र से होकर गुजरने वाली जेसीबी नहर के दाएं तटबंध आरडी 190.40 के दाहिने भाग टूट जाने के कारण किसानों के रबी की फसल गेहूं, मक्का सैकड़ों एकड़ पानी में डूब गयी, जिससे डुमरिया, कोल्हायपट्टी, भेलाही गांव के किसानों की रबी की फसल को नुकसान पहुंचा है. मामले में जब तक मुरलीगंज सिंचाई प्रमंडल द्वारा दाहिने तटबंध को बांधा जाता तब तक पानी सैकड़ों एकड़ फसलों को डूबा चुका था. मामले में मुरलीगंज सिंचाई विभाग के सहायक अभियंता दीपेंद्र कुमार ने बताया कि नहर की दाएं तटबंध की मरम्मत कर ली गयी है.

  • मुख्यमंत्री मधेपुरा की जनता को नहीं करेंगे निराश

    मधेपुरा : जल जीवन हरियाली को लेकर के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पूरे बिहार का दौरा कर रहे हैं. पानी का जल स्तर नीचे होने से बिहार सरकार चिंतित है. इसीलिए बिहार सरकार द्वारा जल जीवन हरियाली योजना चलाया गया है. इस योजना के अंतर्गत बिहार के सभी पोखर को अतिक्रमण मुक्त कर सफाई करवाया जा रहा है. साथ ही पेड़-पौधे लगाये जा रहे हैं, जिससे पेड़-पौधे लगाने से हमारे राज्य में हरियाली आयेगी व हरियाली आने से बारिश होगी.

  • मधेपुरा में पीट कर युवक को मार डाला, शव पुलिया के पास फेंका, तीन गिरफ्तार

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में बुधवार की रात मुरलीगंज थाना क्षेत्र में मोरकाही वार्ड नंबर छह निवासी 35 वर्षीय रमेश यादव की पीट-पीटकर हत्या कर दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार व अनुमंडल आरक्षी पुलिस पदाधिकारी वसी अहमद ने मामले की जानकारी ली. मृतक के पिता के आवेदन देकर पर कार्रवाई की जा रही है. पिता ने जिन लोगों पर हत्या के आरोप लगाये गये हैं. उन सभी को गिरफ्तार किया गया है.

  • थाना में शराब बरामदगी कांड में जब्त वाहन का उपयोग करते थानाध्यक्ष का वीडियो एवं फोटो वायरल

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में शंकरपुर पुलिस अब सरकारी वाहन का उपयोग करने के बजाय शराब बरामदगी कांड में जब्त स्कॉर्पियो का उपयोग कर रहे है. जिसका वीडियो एवं फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल हो रहे फोटो में थानाध्यक्ष रामबाबू विश्वकर्मा खुद स्कॉर्पियो में सवार दिखाई दे रहा है. जिसको लेकर लोगों के बीच तरह तरह की चर्चा हो रही है. बताया जा रहा है कि शनिवार थानाध्यक्ष खुद जब्त स्कॉर्पियो लेकर थाना क्षेत्र में गस्ती करने निकल रहे थे. इसी दौरान किसी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप गाड़ी का वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाल दिया जो अब वायरल हो रहा है.

  • मधेपुरा : थाना में जब्त वाहन का मधेपुरा में थानाध्यक्ष करते हैं उपयोग, वीडियो वायरल

    मधेपुरा : शंकरपुर पुलिस अब सरकारी वाहन का उपयोग करने के बजाय शराब बरामदगी कांड में जब्त स्कॉर्पियो का उपयोग कर रहे है. इसका वीडियो एवं फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. फोटो में थानाध्यक्ष रामबाबू विश्वकर्मा खुद स्कॉर्पियो में सवार दिखाई दे रहे हैं. बताया जा रहा है कि शनिवार को थानाध्यक्ष जब्त स्कॉर्पियो लेकर थाना क्षेत्र में गश्ती करने निकल रहे थे. इसी दौरान किसी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के समीप वीडियो बना कर सोशल मीडिया पर डाल दिया. गौरतलब है कि 16 अक्तूबर को भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब के साथ दो तस्कर एवं एक स्कॉर्पियो को बरामद किया था. थानाध्यक्ष राम बाबू विश्वकर्मा ने खुद यह जानकारी मीडिया को दी थी.

  • मधेपुरा में महिला की हत्या, पति गिरफ्तार

    मधेपुरा : भर्राही के राजपुर पेट्रोल पंप के समीप सोमवार देर रात एनएच 107 पर अज्ञात महिला की लाश मिली. संदिग्ध अवस्था में मिले शव की पहचान पूर्णिया के बनमनखी स्थित मिर्चायबाड़ी वार्ड नंबर पांच के निवासी मोहम्मद कलीम की पत्नी रूपदा खातून के रूप में की हुई है. रूपदा काफी दिनों से बीमार थी. सोमवार को पति के साथ भिरखी स्थित आयुर्वेदिक दवाखाने में इलाज के लिए आयी थी.

  • मधेपुरा : युवक को फोन पर बुलाया और कर दी हत्या

    शंकरपुर (मधेपुरा) : परसा गांव के 20 वषीर्य युवक मिथिलेश कुमार को रविवार रात घर से बुलाकर भालुआही बहियार में किसी धारदार हथियार से सर पर प्रहार कर हत्या कर दी गयी. बथान परसा पंचायत के वार्ड 4 परसा गांव निवासी छेदी शर्मा का बेटा था. मिथिलेश को गांव के ही किसी युवक ने फोन कर कहीं मिलने के लिए बुलाया. वह अपनी मां को कुछ देर में आने की बात कह बाइक लेकर निकल गया.

  • कोसी-सीमांचल का पहला मॉडल बस स्टैंड बन तैयार

    मधेपुरा : वर्ष 2018 में मधेपुरा के लोगों को फिर एक नयी सौगात मिलने वाली हैं. नगर परिषद क्षेत्र के बायपास में वुडको द्वारा लगभग चार करोड़ 65 लाख रुपया की राशि से कोसी -सीमांचल इलाके में पहला मॉडल बस स्टैंड बन कर तैयार हो गयी है. बस स्टैंड को भव्य व अंतिम रूप देने के लिए रंग-रोगन सहित फर्निस वर्क के काम को पूरा किया जा रहा हैं. आधुनिक सुविधा से लैस बस स्टैंड में यात्रियों के हित में सभी प्रकार के काम किये गये हैं.

  • गोलीकांड में घायल युवक की हुई मौत

    उदाकिशुनगंज : थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के पास पुरैनी जाने वाली एसएच 58 पर रविवार की रात बदमाशों की गोली से जख्मी युवक प्रमोद कुमार (26) की मौत इलाज के दौरान हो गयी. युवक की मौत भागलपुर ईलाज के लिए ले जाने के दौरान रास्ते में हो गयी.

  • दिन में धूप से राहत, शाम होते ही बढ़ी कनकनी

    मधेपुरा : दिसंबर महीने समाप्त होने में अब सिर्फ एक सप्ताह ही शेष रह गये है़ं, लेकिन शीतलहर जारी है. दिन में धूप निकल जाने के कारण लोगों को थोड़ी राहत भले ही मिल रही है, लेकिन शाम होते ही हवा बहने से कनकनी बढ़ जाती है़ लोग ठंड से बचने के लिए तरह- तरह के उपाय में जुटे हैं. वहीं कोहरे के कोहराम पर अब भी विराम नहीं लगा है़ इसके कारण यातायात व्यवस्था प्रभावित हो रही है. सोमवार को अधिकतम तापमान 22 डिग्री व न्यूनतम 11 डिग्री सेल्सियस रहा.

  • ठंड ने बदला गियर, ठिठुरी जिंदगी लोग परेशान, जनजीवन अस्त-व्यस्त

    मधेपुरा : साल के अंतिम समय में ठंड ने सितम ढाना शुरू कर दिया है. दो-तीन दिनों से कड़ाके की पड़ रही सर्दी से बुधवार को वातावरण में कोहरे का दबाव बढ़ा हुआ था. दिन के आधे पहर तक सूर्यदेव भी कोहरे की आगोश में छिपे रहे. बढ़ी ठंड गलन का अहसास करा रही थी. इसका सीधा असर परिचालन पर भी पड़ा. दूर-दराज से बाजार में लोगों का आगमन भी कम हुआ. इसकी तस्दीक बसों में आ रही सवारी से भी हो रही थी.

  • मैट्रिक परीक्षा की तैयारी को ले 20 से स्कूलों में होगा क्रैश कोर्स

    मधेपुरा : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति द्वारा मैट्रिक वार्षिक परीक्षा 2020 का शेड्यूल जारी कर दिया है. शेड्यूल जारी होने के साथ ही स्कूल स्तर पर बोर्ड परीक्षा की तैयारी भी शुरू हो गयी है. इसके लिए उन्नयन बिहार योजना के तहत बिहार शिक्षा परियोजना परिषद् द्वारा मैट्रिक की तैयारी के लिए पांच सप्ताह का क्रैश कोर्स करवाया जायेगा. क्रैश कोर्स 20 दिसंबर से शुरू होगा. इसके लिए विभाग द्वारा ई कंटेट विकसित किया गया है.

  • बदमाशों ने की फायरिंग, खोखा बरामद

    उदाकिशुनगंज : थाना मुख्यालय के वार्ड सात पश्चिम ब्राह्मण टोला में मंगलवार की देर शाम आज्ञात बदमाशों ने गोलीबारी की. सूचना पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए घटना स्थल पर से खोखा बरामद किया, जबकि मौके पर से बदमाश भाग निकले.

  • छात्राओं की प्रस्तुति ने दर्शक व अतिथियों का मन मोहा

    मधेपुरा : भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय में तृतीय दीक्षांत समारोह का आगाज भव्य तरीके से किया गया. इस समारोह में रमेश झा महिला महाविद्यालय के संगीत शिक्षक डॉ गिरिधर श्रीवास्तव पुटिश के निर्देशन में ईशा श्रीवास्तव, श्रेया जायसवाल, सुष्मिता झा, दीप्ति कुमारी, मीनाक्षी कुमारी, साक्षी कुमारी ने राष्ट्रगान की प्रस्तुति दी. वहीं इन लोगों के द्वारा विश्वविद्यालय के कुलगीत की भी प्रस्तुति दी.

  • मोदी सरकार मजदूर कानून को समाप्त करने में तुली है

    मधेपुरा : मोदी सरकार मजदूर कानून को समाप्त करने पर तुली है. निर्माण श्रमिकों को मिलने वाली सामाजिक सुरक्षा लाभ को जटिल किया जा रहा है. विभिन्न तरह के सांप्रदायिक रंग रंगने वाले बिल लाकर उसकी आड़ में मालिक परस्त नीति लागू हो रही है. इसके खिलाफ बिहार राज्य निर्माण मजदूर यूनियन संघर्ष कर रहा है. धुरगांव पंचायत के लक्ष्मी स्थान प्रांगण में मजदूर यूनियन की बैठक को संबोधित करते हुए कॉमरेड रामचंद्र दास ने उक्त बाते कही.

  • जाप छात्र ने केंद्र व राज्य सरकार का पुतला फूंका

    मधेपुरा : जाप सुप्रीमो सह पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव का पटना के साइंस कॉलेज से आक्रोश मंगलवार को निकाला था, लेकिन केंद्र, राज्य सरकार इशारे पर उनके पटना आवास पर नजर बंद कर दिया गया है. सरकार ने एनआरसी मामले में जारी एडवाइजरी के तहत नोटिस भेज कर कहा कि वे मंगलवार को दिनभर घर से बाहर नहीं निकल सकते. उनके आवास के बाहर सिटी मजिस्ट्रेट के साथ तीन थाना के थाना प्रभारी समेत घर फोर्स तैनात किया गया.

  • जर्जर नहर से चिंतित हैं किसान, पानी छोड़ने के बाद बर्बाद होगी फसल

    शंकरपुर : प्रखंड क्षेत्र से आधा दर्जन छोटी बड़ी नहरे गुजरती है, जिसमें से खास कर छोटी नहरों की कई वर्षों के खुदाई व मरम्मति कार्य नहीं होने के कारण खस्ता हाल बना हुआ है, जबकि अब किसानों की रब्बी फसल गेहूं, मक्का , दलहनी व तेलहनी फसल की बुआई किसानों के सिर पर है.

  • लाइनर व संरक्षणकर्ता धराये

    मधेपुरा : मुख्य बाजार स्थित ज्वेलरी दुकान में डकैती व गोली मारने की घटना में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से कुछ आभूषण समेत डकैती में प्रयुक्त बैग दर्जनों एटीएम कार्ड व मोबाइल भी बरामद किया गया है. इस बाबत सोमवार को सदर थाना परिसर में एसपी संजय कुमार ने प्रेसवार्ता की. उन्होंने कहा डकैती करने वाले गिरोह का भी उद्भेदन हो चुका है. सभी सदस्यों की पहचान कर ली गयी है. गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी जारी है.

  • मुखिया पति की हत्या से गांव में दहशत

    बिहारीगंज : ग्वालपाड़ा प्रखंड व बिहारीगंज थाना क्षेत्र के सरोनी कला पंचायत के मुखिया के पति की हत्या के बाद परिवार सहित गांव के लोग दहशत में है. मृतक की पत्नी मुखिया बेबी कुमारी जहां बेहोश है, वही मृतक की मां विमला देवी की स्थिति चिंताजनक है. जानकारी के अनुसार शनिवार की रात सरौनी पंचायत की मुखिया बेबी कुमारी के पति राजीव कुमार गुप्ता की उस समय अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी जब मुखिया पति तपेस्वरी यादव के घर से भोज खाकर घर लौट रहा था.

  • सीएम के आगमन को ले स्थल निरीक्षण

    कहरा : आगामी जनवरी माह में जल जीवन और हरियाली यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित सहरसा आगमन को लेकर डीएम, डीडीसी के नेतृत्व में अधिकारियों ने सोमवार को दिवारी स्थान का दौरा कर उत्क्रमित मध्य विद्यालय में अधिकारियों एवं कर्मियों के साथ बैठक की. डीएम शैलजा शर्मा ने मुख्यमंत्री के संभावित दिवारी आने को लेकर हेलीपैड, ट्रैफिक एवं सभा स्थल का मुआयना किया. इस दौरान डीएम ने मौजूद अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश भी दिया.

  • लाइनर व संरक्षणकर्ता धराये

    मधेपुरा : मुख्य बाजार स्थित ज्वेलरी दुकान में डकैती व गोली मारने की घटना में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से कुछ आभूषण समेत डकैती में प्रयुक्त बैग दर्जनों एटीएम कार्ड व मोबाइल भी बरामद किया गया है. इस बाबत सोमवार को सदर थाना परिसर में एसपी संजय कुमार ने प्रेसवार्ता की. उन्होंने कहा डकैती करने वाले गिरोह का भी उद्भेदन हो चुका है. सभी सदस्यों की पहचान कर ली गयी है. गिरफ्तारी के लिए लगातार छापेमारी जारी है.

  • एसपी से वार्ता के बाद टला व्यापार संघ का आंदोलन

    मधेपुरा : एसपी से सोमवार को व्यापार व स्वर्णकार संघ की हुई सकारात्मक वार्ता के बाद व्यापार संघ ने तत्काल आंदोलन को टाल दिया है. एसपी से व्यापार संघ व जिला स्वर्णकार संघ के शिष्टमंडल की हुई वार्ता में एसपी ने अबतक की गयी कार्रवाई से अवगत कराया व जल्द अपराधियों की गिरफ्तारी व समान बरामदगी की बात कही. एसपी ने घटना में शामिल सभी अपराधियों की शिनाख्त का दावा करते हुए कहा कि स्थानीय लाइनर को गिरफ्तार किया जा चुका है.

  • मुखिया पति की हत्या से सरोनी कला में दहशत

    बिहारीगंज : ग्वालपाड़ा प्रखंड व बिहारीगंज थाना क्षेत्र के सरोनी कला पंचायत के मुखिया के पति की हत्या के बाद परिवार सहित गांव के लोग दहशत में है. मृतक की पत्नी मुखिया बेबी कुमारी जहां बेहोश है, वही मृतक की मां विमला देवी की स्थिति चिंताजनक है.

  • मधेपुरा : मुखिया पति की गोली मारकर हत्या, गांव में दहशत और भय का माहौल

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में एक के बाद एक आ रही संगीन अपराध की खबरों ने उदाकिशुनगंज अनुमंडल क्षेत्र के कानून व्यवस्था पर एकबार फिर सवालिया निशाना खड़े कर दिये है. शनिवार की रात्रि बिहारीगंज थाना क्षेत्र के सरौनी पंचायत के मुखिया बेबी कुमारी के पति राजीव कुमार गुप्ता उर्फ मंटू को मुसहरी टोला में अपराधियों ने गोलियों से छलनी कर दिया. अपराधियों ने मुखिया पति को छह गोली मारी. जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी.

  • गांव में अनहोनी की आशंका के मद्देनजर वरुण देव से कराया गया विवाह, ...जानें क्या है मामला?

    उदाकिशुनगंज / मधेपुरा : उदाकिशुनगंज प्रखंड क्षेत्र के मंजौरा गांव में अनहोनी की आशंका के मद्देनजर भगवान वरुण देव से कुएं का विवाह पारंपरिक तरीके से शनिवार को कराया गया. वैदिक मंत्रोच्चार और यज्ञ के साथ संपन्न कराये गये विवाह के बाद भंडारे का भी आयोजन कराया गया.

  • मदनमोहन के लौटने के बाद भी परिजन दहशत में

    कजरा : पीरीबाजार थाना क्षेत्र के घोघी गांव से अपहृत हुए कॉमरेड मदन मोहन सिंह के बुधवार की रात सकुशल लौटने के बावजूद उनके परिजन दहशत में हैं. गुरुवार की सुबह जब उनके लौटने की खबर सुनकर मीडिया के लोग जब उनके घर उनका हाल चाल जानने पहुंचे तो परिजनों काफी सहमे लहजे में कहा कि विगत शुक्रवार को जब वे जब क्रिकेट मैच देख रहे थे तो दो लोग पुलिस वर्दी में हथियार से लैस होकर घर के अंदर पहुंचे और कहा कि उनके नाम थाना में केस दर्ज है बड़ा बाबू बुलाये हैं चलो.जिन्हें देखकर मदन सिंह समझ गये थे कि वे लोग थाना के आदमी नहीं है.

  • मटर छिमी की खेती में कीड़ा खोरी से किसान हैं परेशान

    मेदनीचौकी : प्रखंड के मेदनीचौकी क्षेत्र अंतर्गत अवगिल मौजे के सैकड़ों एकड़ जमीन में लगी मटर छिमी के फसल में कीड़ाखोरी से किसान परेशान हो रहे हैं. किसानों के अनुसार मोटी पूंजी के लागत से उक्त फसल की बुआई की गयी है. पौधे निकलने के बाद जब फुल पर मटर छिमी का पौधा आ रहा है, ऐसे समय में कीड़ाखोरी होने से फसल को नुकसान पहुच रहा है, जिससे किसान काफी चिंतित देखे जा रहे हैं.

  • शहर में नाबालिग चला रहे बाइक

    मधेपुरा : हाल के दिनों में शहर में घटित हो रही सड़क दुर्घटना के पीछे वैसे तो कई कारण है, लेकिन इनमें से अप्रशिक्षित चालकों द्वारा चलाये जा रहे वाहन अधिक सड़क यातायात नियमों का पालन न करना, नाबालिगों का वाहन चलान, उच्चकों के द्वारा बेतरतीब तरीके से वाहन चलाना सड़क दुर्घटना के कारणों में से एक है.

  • 19 तक अस्पतालों में लगेगा जांच शिविर

    मधेपुरा : 12 दिसंबर को विश्व भर में यूनिवर्सल हेल्थ कवरेज डे मनाया जाता है. इस वर्ष की थीम कीप द प्रॉमिस होगी. स्वास्थ्य विभाग ने इस मौके पर वरिष्ठ नागरिकों के लिए विशेष स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही है. इसको लेकर समिति के कार्यपालक निदेशक ने सभी जिलों के सिविल सर्जन को पत्र लिखकर के संबंध में निर्देशित किया है.

  • संतुलित आहार से मन व तन रहता है स्वस्थ: डॉ अमित

    मधेपुरा : माया विद्या निकेतन नया नगर मदनपुर में रोटरी क्लब द्वारा बच्चों के बीच हेल्थ चेकअप कैंप का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के छात्र-छात्राओं के विभिन्न प्रकार का चेकअप किया. इसके पहले कार्यक्रम का शुभारंभ अतिथियों ने किया.

  • एनआरसी बिल देश व बाबा साहब आंबेडकर के सिद्धांतों के विरुद्ध

    मधेपुरा : गुरुवार को जन अधिकार पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रो मोहन मंडल की अध्यक्षता में कॉलेज चौक पर एनआरसी बिल व देश में बढ़ रहे हत्या व दुष्कर्म के विरोध में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृहमंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया .

  • 72 घंटे का अल्टीमेटम समाप्त, अपराधियों की गिरफ्तारी से दूर है पुलिस

    मधेपुरा : सोमवार को व्यवसायी अभिषेक स्वर्णकार के साथ हुई लूटपाट व गोलीबारी की घटना के बाद अपराधियों की गिरफ्तारी व लूटपाट किये गये जेवरात की बरामदगी को लेकर स्थानीय व्यवसायी द्वारा पुलिस प्रशासन को दिये गये 72 घंटे के अल्टीमेटम की मियाद खत्म हो गयी है. स्थानीय पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार करने में कामयाब नहीं हो सकी है.

  • अस्पताल में अल्ट्रासाउंड नहीं होने के कारण मरीजों में मायूसी, बाहर करवानी पड़ रही जांच

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के इमरजेंसी ओपीडी में अन्य दिनों की अपेक्षा मरीजों की संख्या में इजाफा देखा जा रहा है. इसी बीच अल्ट्रासाउंड नहीं रहने के कारण मरीज मायूस भी नजर आये. पेट दर्द तथा प्रसव के लिए आयी महिला मरीजों के लिए अल्ट्रासाउंड नहीं होने के कारण इधर-उधर भटकते नजर आयी.

  • जर्जर एनएच 107 पर मुश्किल सफर की सजा

    मधेपुरा : सुरक्षित सफर करना चाहते है तो एनएच 107 का सफर आपके लिए भरोसेमंद नहीं है. एनएच पर ड्राइविंग करना यानी ऐसे पर सफर करना है, जहां एक जगह मौत तो दूसरी तरफ खाई जैसे हालात बन गयी है. दरअसल कोसी के इलाके में कुछ ऐसी सड़कें हैं, जहां ड्राइविंग करना कोई बच्चों का खेल नहीं है, क्योंकि मधेपुरा से सहरसा तक जाने वाली इस एनएच पर हर पल मौत के साथ खेलना पड़ता है.

  • पेशेवर अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम गिरोह तक पहुंचने का डीआइजी ने किया दावा

    मधेपुरा : सोमवार को मुख्य बाजार में स्वर्ण व्यवसायी राजकुमार स्वर्णकार की दुकान पर उनके पुत्र पर हुए जानलेवा हमले व लूटकांड के लगभग 25 घंटे बीत जाने के बाद पुलिस ने घटना में संलिप्त अपराधियों व उसके गिरोह को पहचान लिये जाने का दावा किया है.

  • अपराधी से ज्यादा शराब कारोबारी के पीछे परेशान रहती है पुलिस : अजय

    मधेपुरा : सोमवार को दिनदहाड़े स्वर्ण व्यवसायी को गोली मारकर लाखों की जेवरात लूट ली गयी, जबकि थाने की दूरी महज 500 मीटर की है. यह सिर्फ मधेपुरा की कहानी नहीं है, पूरे सूबे में अपराधियों की सामानांतर सरकार चल रही है. बिहार की पुलिस अपराधियों की खोज कम और शराब के पीछे परेशान रहती है.

  • 16 लाख रुपये के जेवरात लूट गये अपराधी, प्राथमिकी दर्ज

    मधेपुरा : सोमवार को जिला मुख्यालय के बड़ी दुर्गा मंदिर के बगल में स्थित मां ज्वेलर्स के दुकान में लूटपाट तथा दुकान मालिक अभिषेक कुमार के साथ हुई गोलीकांड को लेकर दुकान में काम कर रहे कर्मी प्रशांत कुमार ने सदर थाने में आवेदन देकर कहा कि सोमवार को लगभग 11 बजे दुकान मालिक अभिषेक कुमार के साथ मैं और अन्य कर्मी दीपक कुमार, विक्की कुमार, अभिषेक दुकान में बैठे हुए थे. साथी दो अन्य लोग सामान खरीदने आये हुए थे.

  • मजदूर की संदेहास्पद स्थिति में मौत, में मातम

    शंकरपुर : थाना क्षेत्र के लालपुर पंचायत के वार्ड पांच निशिहरपुर लालपुर में सोमवार को एक मजदूर मृत अवस्था में उनके घर छोड़कर काम कराने वाले भाग निकले. लालपुर निवासी राजबल्लभ ऋषिदेव निशिहरपुर के लकड़ी व्यपारी मो सखमूल का लकड़ी काटने के लिए सोमवार के सुबह में गए हुए थे.

  • दुर्घटना में अधेड़ जख्मी इलाज के दौरान हुई मौत

    मधेपुरा : आलमनगर प्रखंड के बजराहा के ब्रह्मज्ञानी टोला के वार्ड सात निवासी कैलाश मिस्त्री की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी. जानकारी के अनुसार कैलाश मिस्त्री घर से मजदूरी करने जा रहा था. इसी दौरान अनियंत्रित बाइक चालक से उन्हें धक्का मार दिया, जिससे उनके सिर में गंभीर चोट आई और मोटरसाइकिल चालक भी जख्मी हो गया. वहीं दोनों को स्थानीय लोगों की मदद से प्राथमिक उपचार के लिए पीएचसी ले जाया गया.

  • सिंहेश्वर के रामपट्टी में हुई चोरी कांड में मामला दर्ज

    सिंहेश्वर : थाना क्षेत्र अंतर्गत रामपट्टी गांव के वार्ड आठ में हुई चोरी कांड में मामला दर्ज कर लिया गया है. इस बाबत पीड़ित आनंद कुमार सिंह ने थाने मेंआवेदन देते हुये बताया था कि दोनों भाई दिल्ली में काम करता है और उनकी मां गांव के ही घर में रहा करती थी, लेकिन इसी बीच मां की तबियत खराब रहने के कारण उन्हें अपने साथ दिल्ली लेकर चला गया था. जाने से पूर्व अपने घर में सभी तालों को लगा दिया था.

  • हाइस्कूल की मांग पर अड़े ग्रामीणों से मिलने पहुंचे आरडीडीइ

    पुरैनी : प्रखंड अंतर्गत कुरसंडी पंचायत में उच्च विद्यालय की स्थापना को लेकर पंचायत के वासुदेवपुर के ग्रामीण आक्रोशित है. ग्रामीणों का आरोप है की विभाग के स्थानीय पदाधिकारियों की मिलीभगत से गलत और नियामवली के विरूद्ध मनमानेपूर्ण तरीके से गलत अनुशंसा कर उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय रौता को उच्च विद्यालय में उत्क्रमित करने के लिए विभाग को भेज दिया गया. वासुदेवपुर के ग्रामीण मंगलवार को विद्यालय पहुंचकर धरना पर बैठ गये और हाई स्कूल की मांग पर अड़ गये.

  • सरस्वती विद्या मंदिर के प्रांगण में मातृ सम्मेलन

    बिहारीगंज : मंगलवार को सरस्वती विद्या मंदिर के प्रांगण में मातृ सम्मेलन कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसका शुभारंभ दीप प्रज्वलन से किया गया. कार्यक्रम में एकांकी में भारतीय सैनिक, स्वच्छता अभियान, साक्षरता अभियान, फर्ज-ए-वतन पर विद्यालय के भैया बहनों ने शानदार अभिनय प्रस्तुत किया. कार्यक्रम में प्रधानाचार्य के द्वारा मातृसम्मेलन की भूमिका व समस्या का समाधान जैसे विषय को रखा गया. भी अनेकों सुझाव व अभिमत आये.

  • चौसा प्रखंड की 62वीं वर्षगांठ के मौके पर ब्लॉक परिसर में छाया रहा सन्नाटा

    चौसा : प्रखंड के 62 वां वर्षगांठ के मौके पर ब्लॉक परिसर में मंगलवार को सन्नाटा दिखा. जिला के प्रत्येक ब्लॉक परिसर में अपने प्रखंड के वर्षगांठ के मौके पर विशेष प्रकार का आयोजन प्रखंड के पदाधिकारी व वहां के जनप्रतिनिधियों के द्वारा किया जाता है, लेकिन दुर्भाग्य की बात यह है कि चौसा ब्लाॅक परिसर में मंगलवार को मनाये जाने वाले 62 वां वर्षगांठ के मौके पर वहां के पदाधिकारीगण चुप्पी साधे बैठे हैं.

  • बाल विवाह व दहेज प्रथा को ले कार्यशाला

    उदाकिशुनगंज : अनुमंडल मुख्यालय स्थित राजनंदन कला भवन के सभा कक्ष में मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी एसजेड हसन की अध्यक्षता में बाल विवाह व दहेज प्रथा को लेकर उन्मुखीकरण कार्यशाला का अयोजन किया गया. एसडीएम ने कहा कि बाल विवाह व दहेज प्रथा समाज के लिए अभिशाप है.

  • वाहनों में रिफ्लेक्टर टेप लगाने से कम होंगे हादसे

    मधेपुरा :सर्दियों में कोहरा अपने शबाब पर है. शाम से लेकर सुबह तक कोहरे के कारण रफ्तार पर लगाम लग जाती है. इस दौरान सर्वाधिक वाहन दुर्घटना भी होती है. यह अलग बात है कि पुलिस और परिवहन विभाग की टीम वाहन जांच का उद्देश्य वाहन की खामियों को दूर करने की जगह केवल चालान कर राजस्व का लक्ष्य पूरा करना होता है. वाहनों के इंडिकेटर खराब होने रिफ्लेक्टर टेप ना होने ब्रेक लाइट व टेल लाइट समेत अन्य खामियों पर समय रहते कार्रवाई होने से दुर्घटना का दर कम हो सकता है.

  • थमी गोली की आवाज, तो बाजार में तत्काल गिरने लगे दुकानों के शटर

    मधेपुरा : सोमवार को जिला मुख्यालय में राजकुमार स्वर्णकार के साथ हुई लूट एवं गोलीबारी की घटना को लेकर आक्रोशित व्यापारियों ने विरोध में पूरे दिन दुकान बंद रखी. साथ ही दिन प्रतिदिन बढ़ रही अपराधिक गतिविधियां को ले प्रशासन एवं सरकार को जमकर कोसा. बाजार बंद होने से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

  • अंधाधुंध गोलीबारी से दहला मधेपुरा, स्वर्ण व्यवसायी को मारी तीन गोली, ग्राहक को तलवार से किया जख्मी

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में सोमवार को दिन के करीब 11 बजे के आसपास जिले के सदर थाना क्षेत्र स्थित मेन रोड दुर्गा मंदिर के पास मां ज्वेलर्स में पहुंचे आधा दर्जन की संख्या में तलवार एवं अत्याधुनिक हथियारों से लैस अपराधियों ने सोना चांदी के थोक विक्रेता राजकुमार स्वर्णकार के पुत्र व्यवसायी अभिषेक स्वर्णकार को गोली मारकर घायल कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार दो गोली अभिषेक के पेट व एक गोली जांघ में लगी है.

  • सफाई कर्मियों की हड़ताल जारी, कचरा उठाने से रोका

    मधेपुरा : नगर परिषद में अस्थाई करण के 23 महीने बाद भी वेतन भुगतान नहीं होने से आक्रोशित सफाई कर्मी मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर हैं. गुरुवार को सभी सफाई कर्मी एसडीएम कार्यालय के समीप पहुंचकर प्रदर्शन कर अधिकारियों के वाहनों को रोका तथा कचरा उठाने वाले कर्मी को भी रोका. सफाई कर्मियों ने बताया कि यह हड़ताल तब तक जारी रहेगी, जब तक हम सभी सफाई कर्मियों का वेतन भुगतान नहीं हो जाता है.

  • मतदान के लिए विधि-व्यवस्था का रखें ख्याल

    मधेपुरा : पैक्स चुनाव के मतदान प्रक्रिया को अब चंद दिन ही शेष रह गए हैं. ऐसे में चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न करवाना प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती है.

  • नामांकन के दूसरे दिन 11 अभ्यर्थियों ने भरा पर्चा

    पुरैनी : प्रखंड कार्यालय परिसर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच प्रखंड क्षेत्र में पांचवें चरण में 17 दिसंबर को होने वाले प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति (पैक्स) चुनाव के जारी नामांकन के दूसरे दिन अध्यक्ष पद के चार व सदस्य पद के 7 सहित कुल 11 अभ्यर्थियों ने विभिन्न पंचायतों से नामांकन किया.

  • शिक्षकों को बच्चों से संवाद स्थापित करने व खेल खेल में शिक्षा देने का सिखाया जा रहा है गुर

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित राजकीय कन्या मध्य विद्यालय में शिक्षकों का पांच दिवसीय विशेष प्रशिक्षण गुरुवार से प्रारंभ हुआ हो गया. नेशनल इनीशिएटिव फॉर स्कूल हेड्स एंड टीचर्स हॉलिस्टिक एडवांसमेंट (निष्ठा) के तहत प्रशिक्षण कार्यक्रम में स्कूल प्रमुखों व शिक्षकों की समग्र उन्नति के लिए जानकारी दी जाएगी. बिहार देश का ऐसा 12वां राज्य है, जिसमें निष्ठा कार्यक्रम की शुरुआत हो चुकी है. प्रशिक्षण का उद्घाटन प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर आर्य गौतम ने किया.

  • किसानों को मिला मिट्टी स्वास्थ्य कार्ड

    उदाकिशुनगंज : प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत भवन में गुरुवार को विश्व मृदा के मौके पर किसान चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मुखिया मनी सहनी, कृषि समन्वयक मनोज कुमार, अमरपति निरंजन, जदयू प्रखंड अध्यक्ष जनार्दन राय ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. किसान चौपाल के दौरान किसानों के बीच मृदा स्वास्थ्य कार्ड का भी वितरण किया गया. इस दौरान कृषि समन्वयक मनोज कुमार ने किसान चौपाल में खेतों में फसल के अवशेष नहीं जलाने का शपथ किसानों को दिलाया.

  • गोशाला समिति व नप की लापरवाही, सड़कों पर विचरण करते पशुओं की नहीं होती रखवाली

    अमित अंशु, मधेपुरा : गोशाला समिति व नगर परिषद की लापरवाही के कारण शहर की सड़कों पर विचरण करते आवारा पशुओं की रखवाली नहीं होती है. शहर में सड़क पर घूम रही गायों के रख रखाव की समूचित व्यवस्था नहीं है.

  • अनुमंडल कार्यालय में हथियारों की जांच जारी

    उदाकिशुनगंज : अनुमंडल क्षेत्र के लाइसेंसी हथियारों की जांच जारी है.

  • वेतन मिलने तक जारी रहेगी अनिश्चितकालीन हड़ताल

    मधेपुरा : मधेपुरा नगर परिषद में कार्यरत सफाई कर्मी वेतन भुगतान नहीं होने के कारण अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. हड़ताल के दूसरे दिन बुधवार को नगर परिषद कार्यालय के समक्ष सफाई कर्मियों ने प्रदर्शन किया. सफाई कर्मियों का कहना है कि उन्हें वेतन देने की जगह केवल तारीख पर तारीख दी जाती है आश्वासन दिया जाता है, जिससे पेट चलाना मुश्किल है.

  • शहर में गंदगी का लगा अंबार, हड़ताल से चरमराई सफाई व्यवस्था

    मधेपुरा : नगर परिषद में सफाई कर्मियों की हड़ताल पर चले जाने की वजह से सफाई व्यवस्था चरमरा गयी है. गंदगी का अंबार लग गया है. सफाई कर्मियों की व्यथा है कि उन्हें लंबे समय से पैसा नहीं मिल रहा है.

  • अपने कर्तव्य से विमुख हो रहे शिक्षक, अधर में बच्चों का भविष्य

    जीतापुर : कुमारखंड प्रखंड के कई विद्यालय में समय से शिक्षक नहीं पहुंचने व माध्याह्न भोजन मेनू के अनुसार नहीं बनने को लेकर स्थानीय अभिभावकों में विद्यालय के शिक्षकों व प्रधानाध्यापक के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है. अभिभावक अजय कुमार ,राजा कुमार, सोमनी कुमार, मुर्शिद अंसारी, जानदेव कुमार ने बताया कि पढ़ाई नहीं होने के कारण बच्चों की स्थिति घट रही है. सरकार के लाख प्रयास के बाबजूद शिक्षा प्रति शिक्षक अपने कर्तव्य को सही तरीके से पालन नहीं करते है.

  • बिहार में संकट में संकटमोचक, बजरंगबली को प्रशासन ने पहुंचाया मंडल कारा, ...जानें क्या है मामला?

    मधेपुरा : बिहार में संकटमोचक हनुमान संकट में हैं. पहले वैशाली जिले में संकटमोचक बजरंग बली को पुलिस ने गिरफ्तार कर थाने ले गयी थी. अब मधेपुरा में सड़क की जमीन को अतिक्रमित करने गंदे स्थल पर पूजा-अर्चना करने के मामले में संकटमोचक को जिला प्रशासन ने मंडल कारा पहुंचा दिया है.

  • यात्रियों की छूट जाती है ट्रेन

    मधेपुरा : असुविधाओं के जंजाल में फंसा दौराम मधेपुरा रेलवे स्टेशन की बेहाली का स्थिति जस की तस है. फिलहाल इसके सुधार को लेकर रेलवे का कोई साफ रुख नजर नहीं आ रहा है. हर रोज एक नई समस्या उभर कर सामने आती है. जिनका न तो निदान निकलता है न ही कोई कार्रवाई की जाती है.

  • दो माह से खराब पड़ा है नक्शा निकालने वाला प्लॉटर मशीन

    उदाकिशुनगंज : उदाकिशुनगंज अंचल कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर स्थित प्लॉटर मशीन बीते दो माह से खराब पड़ा है. इसका खामियाजा आमलोगों को भुगतना पड़ रहा है. इस आधुनिक मशीन के जरिये आवेदकों को मिनटों में बड़ा सा पेपर पर जमीन का प्रिंटेड नक्शा प्राप्त होता था, जो कि फिलवक्त नहीं हो रहा है.

  • दफादार-चौकीदार को पुलिस पदाधिकारी ने बना दिया है उगाही का जरिया

    मधेपुरा : बिहार राज्य दफादार चौकीदार जिला इकाई ने बुधवार को बिहार चौकीदार संवर्ग नियमावली 2019 को वापस लेने तथा वर्ष 1990 से पांच मार्च 2014 के पूर्व सेवानिवृत्त दफादार चौकीदार की शेष बचे आश्रितों को बहाली को लेकर कला भवन के समक्ष धरना दिया.

  • सद् मार्ग पर चल कर जीवन होगा सफल

    पुरैनी : मुख्यालय स्थित मध्य विद्यालय पुरैनी के आंबेडकर मैदान में कोसी प्रमंडलीय संतमत सत्संग का 19 वां वार्षिक अधिवेशन बुधवार को शुभारम्भ हुआ. अधिवेशन को संबोधित करते हुए मनियारपुर आश्रम के प्रधान आचार्य श्री स्वामी चतुरानंद जी महाराज ने कहा कि साधु संत हर वक्त चाहते हैं. विश्व में शांति की स्थापना हो, ताकि लोग खुशहाली से जीवन जी सकें.

  • मन की शांति के लिए जायें सदगुरुओं की शरण में : संत अरविंद

    चौसा : चौसा बाजार स्थित मंजू सदन में आयोजित सत्संग में संत अरविंद बाबाने कहा कि आत्मा व जीवों के कल्याण के लिए सत्संग जरूरी है. सत्संग से हर किसी का कल्याण होता है. शांत मन के सत्संग के श्रवण मात्र से ही लोगों का कल्याण होता है. सत्संग मनुष्य के कल्याण के लिए जरूरी है.

  • कार्य में कोताही बरतने वालों पर होगी कार्रवाई : डीएम

    गम्हरिया : डीएम नवदीप शुक्ला ने बुधवार को गम्हरिया प्रखंड कार्यालय व अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया. डीएम के परिसर में पहुंचते ही पूरे प्रखंड कार्यालय कर्मी अपनी-अपनी जगह पर सजग दिखे. डीएम ने कहा कि औचक निरीक्षण का उद्देश्य प्रखंड पदाधिकारीयों व प्रखंड कर्मियों की उपस्थिति को देखना. बीडीओ ज्योति गामी को निर्देश दिया कि सभी सरकारी योजनाओं का कार्यान्वयन ससमय व ठीक ढंग से हो.

  • मधेपुरा ने उत्तरी पस्तपार को हराया

    सिंहेश्वर : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत मवेशी हाट मैदान में सिंहेश्वर प्रीमियर लीग क्रिकेट टूर्नामेंट का आगाज हुआ, जिसका उद्घाटन बीडीओ राजकुमार चौधरी व बीपीआरओ कालीचरण ने किया. उन्होंने इस दौरान खिलाड़ियों से हाथ मिलाकर उनका परिचय भी लिया.

  • अंग्रेजों के विरुद्ध प्राणों की आहुति देने वालों में लक्ष्मीबाई का नाम सर्वोपरी

    मधेपुरा : जिला महिला संघ ने रानी लक्ष्मीबाई की जयंती मनायी. इस दौरान महिलाओं ने रानी लक्ष्मीबाई की तस्वीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर देश की स्वतंत्रता में उनके महत्वपूर्ण योगदान को याद किया गया.

  • बदलते मौसम में अस्पताल के ओपीडी व इमरजेंसी में बढ़ी मरीजों की संख्या

    मधेपुरा : सदर अस्पताल के रजिस्ट्रेशन काउंटर से लेकर इमरजेंसी, ओपीडी तथा जांच केंद्र पर मरीजों की संख्या में इजाफा हो गया है. सोमवार को अल्ट्रासाउंड नहीं होने के कारण मरीजों में मायूस दिखी. पेट दर्द तथा प्रसव के लिए आयी महिला मरीजों के लिए अल्ट्रासाउंड नहीं होने के कारण इधर-उधर भटकना पड़ा.

  • पछुआ हवा बहने से ठंड ने दी दस्तक, निकले गर्म कपड़े

    मधेपुरा : जिले में पिछले दो दिनों से ठंड ने दस्तक दे दी है. शाम होते ही सर्दी का एहसास होने लगता है, जो रात भर तेज हो जाती है. ठंडी की शुरूआत में लापरवाही बतरने के कारण लोग बीमार पड़ने लगे है. खास कर रात में सफर करने वालों को परेशानी होती है.

  • विधायक का पुतला फूंकने वालों पर हो कार्रवाई

    मधेपुरा : जिले में संपन्न राजद का सांगठनिक चुनाव के विरोध में कुछ नेताओं ने रविवार को स्थानीय विधायक सह पूर्व मंत्री प्रो चंद्रशेखर का पुतला फूंका जाने पर सोमवार को राजद कार्यालय में बैठक हुई, जिसमें राजद के निर्वाचित प्रखंड अध्यक्षों व नेताओं ने प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए, अनुशासनहीनता करार देते हुए, दल विरोधी कार्रवाई बताया है.

  • राज्य स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता का उद्घाटन आज

    मधेपुरा : कला संस्कृति विभाग व युवा विभाग बिहार सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन के तत्वावधान में 19 से 28 नवंबर तक आयोजित राज्य स्तरीय अंडर 14 बालक क्रिकेट प्रतियोगिता के लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है. जिला कबड्डी संघ सचिव सह मीडिया प्रभारी अरुण कुमार ने बताया कि खिलाड़ियों की हर सुख-सुविधा का ख्याल रखा जायेगा. सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता व्यवस्था किया गया है. रास बिहारी उच्च माध्यमिक विद्यालय के परिसर में 608 खिलाड़ियों की ठहरने की व्यवस्था की गयी है.

  • सदर अस्पताल में हो डेंगू मरीजों का समुचित इलाज

    मधेपुरा : जिले में डेंगू के मरीजों के लिए सदर अस्पताल में समुचित इलाज की व्यवस्था व रोकथाम के लिए डीटीटी छिड़काव करने को लेकर नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड 14 की वार्ड पार्षद रेखा देवी, पूर्व पार्षद ध्यानी यादव व मुकेश कुमार ने जिला पदाधिकारी नवदीप शुक्ला, सिविल सर्जन डाॅ सुभाष चंद्र श्रीवास्तव, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी प्रवीण कुमार को आवेदन सौंपा.

  • रेजांगला की गौरव गाथा शहादत की अनूठी दास्तां

    मधेपुरा : सोमवार को गोशाला स्थित श्रीकृष्ण मंदिर के प्रांगण में शहर के युवाओं, बुद्धिजीवियों, यदुवंशीयों आदि द्वारा गौरव गाथा रेजांगला के वीर अहीरों को श्रद्धांजलि अर्पित किया गया एवं उन वीर अहीरों को नमन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता सुशांत कुमार उर्फ बमबम यादव ने की. उन्होंने वीर आहिरों की गाथा के बारे में बताया.

  • घरेलू कामगारों को आवंटन की जाये अनुदान की राशि

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय स्थित कला भवन परिसर में सोमवार को असंगठित कामगार महासंघ की शाखा घरेलू कामगार यूनियन का पहला जिला सम्मेलन हुआ, जिसमें भारी संख्या में घरेलू कामकाज शामिल हुए. सर्वप्रथम संघ का झंडातोलन घरेलू कामगार संघ के वरिष्ठ संगठक महया देवी ने किया. इस दौरान कमीदा खातून, शबनम खातून व जोहरा खातून के याद में दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि दी.

  • सीएम नीतीश ने पश्चिमी कोशी नहर एवं तटबंध तथा क्षतिग्रस्त कमला नदी तटबंध का किया हवाई सर्वेक्षण

    पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मधुबनी में आयोजित कार्यक्रम के पूर्व पश्चिमी कोशी नहर परियोजना, पश्चिमी कोशी तटबंध और कोशी नदी के बीच मधेपुर प्रखंड के प्रत्येक वर्ष बाढ़ से प्रभावित होने वाले इलाके, भूतही बलान नदी प्रवाह क्षेत्र तथा 12 एवं 13 जुलाई 2019 की भीषण बाढ़ के दौरान क्षतिग्रस्त कमला नदी तटबंध का हवाई सर्वेक्षण किया एवं अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

  • चंपारण की तरह टीकापट्टी में बापू की धरोहर संरक्षित की जायेगी : नीतीश कुमार

    मुख्मंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को किशनगंज, पूर्णिया और मधेपुरा में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए. पूर्णिया में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने टीकापट्टी को प्रखंड बनाने की घोषणा की. साथ ही चंपारण की तरह टीकापट्टी में बापू की धरोहर को संरक्षित करने का निर्देश दिया. किशनगंज के टेढ़ागाछ प्रखंड के वेणुगढ़ टीले का सीएम ने जायजा लिया. उन्होंने कहा कि वेणुगढ़ टीले का भू-गर्भीय सर्वेक्षण कराया जायेगा. ऐतिहासिक धरोहर का पता चला, तो खुदाई भी होगी. इसके बाद सीएम मधेपुरा पहुंचे. मधेपुरा के उदाकिशनगंज के मधुबन में उन्होंने बिहारीगंज के विधायक निरंजन मेहता की मां को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद एनएच का जायजा लिया. देर शाम सीएम ने मधेपुरा के झल्लू बाबू सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों से योजनाओं पर चर्चा की.

  • मधेपुरा : मुख्यमंत्री नीतीश आज लेंगे एनएच का जायजा

    मधेपुरा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को सड़क का स्थल निरीक्षण व समीक्षा बैठक करेंगे. इसके अलावा वे शाम में जदयू कार्यकर्ताओं के साथ मुलाकात करेंगे. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार उदाकिशुनगंज अनुमंडल अतर्गत बिहीरीगंज के मधुबन पंचायत में 2:45 बजे पहुंचेंगे. वहां के विधायक निरंजन मेहता के यहां उनके परिजनों से मिलकर संवेदना व्यक्त करेंगे. इसके बाद 3:00 बजे दिन में मधेपुरा के एसएनपीएम इंटर स्तरीय स्कूल के मैदान में हेलीकॉप्टर से पहुंचेंगे.

  • घटतौली को ले गोदाम में जन वितरण प्रणाली के डीलरों ने किया उग्र प्रदर्शन

    मधेपुरा : जनवितरण प्रणाली के डीलर लगातार गोदाम से कम अनाज मिलने की वजह से आंदोलित हो रहे हैं. डीलरों का कहना है कि गोदाम पर विचौलिया दबंग अंदाज में पेश आते हैं. प्रतिबोरा पांच से दस किलो अनाज कम रहता है. माप कर देने की बात कहने पर उल्टे धमकी दी जाती है.

  • बकरी चराने गये दो बच्चे पोखर में डूबे, एक की मौत, परिजनों में मातम

    पुरैनी : थाना क्षेत्र के गणेशपुर पंचायत के डुमरैल के तिरासी गांव में बकरी चराने गये दो बच्चे का पैर फिसल गया, जिससे दोनों बच्चे पोखर में डूब गये और एक की मौत हो गयी. जबकि एक किसी तरह बचा लिया गया. बताया गया कि आशिक चौधरी (8) और रिश्ते का ममेरा भाई मनजीत कुमार (7) बुधवार के सुबह को बकरी चराने के लिए घर से निकल. गांव के बगल में स्थित चमरैहिया पोखर महार पर दोनों बालक खेल रहे थे तभी अचानक महार पर से आशिक का पैर फिसलने के बाद वह पोखर में डूबने लगा.

  • केंद्र व राज्य सरकार की विफलता के खिलाफ विपक्षी दलों का आक्रोश मार्च

    मधेपुरा : बढ़ते अपराध, भ्रष्टाचार, भीषण महंगाई, बेरोजगारी, आर्थिक मंदी एवं किसानों के राज्यव्यापी आवाहन पर बुधवार को जिला मुख्यालय के मुख्य सड़कों पर रालोसपा, भाकपा, राजद, कांग्रेस, माकपा, लोजद, हम, वीआईपी के कार्यकर्ताओं ने आक्रोश मार्च निकालकर समाहरणालय के मुख्य द्वार पर प्रदर्शन किया. इस मौके पर विपक्षी दलों की कार्यकर्ताओं ने केंद्र एवं राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. आक्रोश मार्च कला भवन के परिसर से निकलकर विभिन्न मार्गों एवं चौराहों से गुजरते हुए समाहरणालय पहुंचा.

  • मिथिला का प्रसिद्ध पर्व सामा-चकेवा का हुआ समापन

    मधेपुरा : कार्तिक पूर्णिमा के मौके पर सोमवार की रात में नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड आठ से सामा चकेवा विदाई करने को लेकर बैंड पार्टी के साथ - साथ लोकगीत गाते हुये मोहल्ले के विभिन्न चौक-चौराहे से गुजरते हुये साहुगढ़ पुल पर विसर्जन किया गया. ज्ञात हो कि मिथिलांचल के प्रसिद्ध पर्व सामा-चकेवा उत्साह पूर्ण व मैथिली परंपरा के अनुरूप मनाया गया.

  • एमसीआइ की टीम के सामने बेपर्दा हुआ मेडिकल कॉलेज

    चंदन, मधेपुरा : जननायक कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में एमसीआइ के आठवें निरीक्षण के बाद यह बात साफ हो गयी कि मेडिकल कॉलेज में व्यवस्था शून्य है. निरीक्षण करने आये डॉक्टरों की टीम ने पाया कि मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर व अन्य स्टाफ में से 67 प्रतिशत लोग अनुपस्थित रहते हैं. भवन हस्तांतरित नहीं हुआ है. रेजिडेंट डॉक्टर नदारद है. निरीक्षण के क्रम में कोई भी रेजिडेंट डॉक्टर उपस्थित नहीं पाये गये.

  • छह माह के बेटे के सिर से उठ गया पिता का साया

    मधेपुरा : सोमवार की देर रात सदर थाना क्षेत्र के खेदन बाबा चौक के समीप वार्ड नौ में अपराधियों ने रंजीत यादव की गला रेतकर हत्या कर दी. रंजीत वार्ड नौ निवासी देवनारायण यादव का पुत्र था. रंजीत अपने पीछे पत्नी समेत दो बेटे को छोड़ गये. रंजीत की शादी तीन साल पहले हुई सूजी कुमारी से हुई थी. रंजीत की पत्नी सूजी कुमारी वार्ड नंबर सात स्थित रेन बसेरा में नाइट गार्ड के रूप में कार्यरत हैं.

  • वर्षों से फरार अभियुक्त गिरफ्तार, भेजा गया जेल

    घैलाढ़ : परमानपुर ओपी पुलिस ने वर्षों से फरार चल रहे अभियुक्त को सहरसा जिला के बिहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत दिघरा गांव से थाना कांड संख्या 442/ 19 केस धारा संख्या 420, 420 बी के प्राथमिक अभियुक्त सोनू कुमार उर्फ सत्यजीत राज को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वही ओपी प्रभारी रामाशंकर ने बताया कि इस कांड के प्राथमिक अभियुक्त सोनू कुमार उर्फ सत्यजीत राज, पुलिस को चकमा देकर भागने में कई बार कामयाबी हो जाता था.

  • भूमि विवाद को लेकर मारपीट, चार घायल

    घैलाढ़ : थाना क्षेत्र अंतर्गत झिटकिया पंचायत के लक्ष्मीनिया गांव वार्ड दो में रास्ते की जमीन को लेकर मारपीट हो गयी. घटना में चार लोग घायल हो गये. इसमें एक पक्ष के सानू कुमार, चुनचुन देवी व खगेश कुमार तथा दूसरे पक्ष के दिनेश यादव घायल हो गये. वही एक पक्ष के सानू कुमार ने बताया कि घर तक आने के लिए बिहार सरकार की जमीन है.

  • प्रतियोिगता में 66 टीमें लेगी भाग

    मधेपुरा : कला संस्कृति विभाग व युवा विभाग बिहार सरकार के निर्देशानुसार जिला प्रशासन मधेपुरा के तत्वावधान में 13 से 15 नवंबर तक आयोजित राज्य स्तरीय रग्बी बालिका प्रतियोगिता के लिए तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • ग्रामीण लक्ष्मी नारायण स्थान पर कर रहे मंदिर का निर्माण

    ग्वालपाड़ा : प्रखंड मुख्यालय से एक किमी पूरब राजस्व ग्राम नोहर स्थित सुनसान जगह-जगह में हजारों साल पुराना चर्चित पौराणिक व ऐतिहासिक प्रशासनिक दृष्टिकोण से अपेक्षित लक्ष्मी नारायण स्थान अवस्थित है, जहां तालाब के किनारे एक बरगद वृक्ष के नीचे कई श्याम शीलाखंड पर कुछ अर्ध श्वेत शीलाखंड आज भी अपनी चीरगौरवमई गाथा कहते पौराणिक पहचान बनाने के लिये व्यग्र है. प्रशासनिक उदासीनता को देखते हुये ग्रामीणों ने धरोहर को बचाने के लिए स्थानीय स्तर पर चंदा कर मंदिर निर्माण कार्य शुरू कर दिया है.

  • सीमा सुरक्षा व सहयोग को ले इंडो-नेपाल की बैठक

    कुनौली : सीमा क्षेत्र कुनौली स्थित एसएसबी 45वीं बटालियन मुख्यालय परिसर में मंगलवार को बॉर्डर सिक्योरिटी, एनक्लोजमेंट व एक-दूसरे के सहयोग को लेकर एक बैठक अनुमंडल पदाधिकारी नीरज नारायण पांडेय की अध्यक्षता में हुई. मौके पर नेपाल के एपीएफ़ इंस्पेक्टर सहित कई अन्य अधिकारी भी उपस्थित थे.

  • दो स्थानों पर कुश्ती का हुआ आयोजन

    सरायगढ़ : कार्तिक पूर्णिमा मेला के शुभ अवसर पर मंगलवार को सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड क्षेत्र के बैसा एवं पुरानी भपटियाही में कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. वैसा में कुश्ती प्रतियोगिता का शुभारंभ मेला अध्यक्ष सत्यदेव प्रसाद यादव, उपाध्यक्ष सह लौकहा सरपंच सत्यार्थ प्रकाश, भाजपा मंडल महामंत्री मुकेश कुमार मेहता ने पहलवानों को हाथ मिलाकर किया.

  • स्कूली बच्चों ने प्रस्तुति से बांधा समां

    वीरपुर : एसएसबी 45वीं बटालियन के 09वीं वर्षगांठ के अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन एसएसबी के कमांडेंट एचके गुप्ता, अध्यक्षा संजना गुप्ता एवं समाजसेवी देवनारायण खेड़वार के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.

  • सेविका के योगदान पर लगा ग्रहण

    कुमारखंड : प्रखंड के ग्राम पंचायत बैसाढ़ के वार्ड चार में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र संख्यां-251 पर कार्यरत सेविका सुलेखा देवी को चयन मुक्त कर रामकुमारी देवी के सेविका पद पर योगदान पर ग्रहण लग गया है. जानकारी के अनुसार चार वर्ष पूर्व चयनित सेविका के विरूद्ध स्थानीय रामकुमारी द्वारा प्रोग्राम पदाधिकारी व जिला पदाधिकारी के समक्ष आपील वाद दायर कर न्याय की मांग की गयी थी.

  • प्रसव पीड़ा से कराहती महिला ने बीच सड़क पर दिया बच्चे को जन्म

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में सोमवार को अचानक शहर के जयपाल पट्टी चौक के समीप एलआइसी कार्यालय के समीप अफरातफरी मचने लगी. जब जिले के कुमारखंड स्थित जोरावर गांव के निवासी लड्डू यादव की पत्नी बबली देवी को असहनीय प्रसव पीड़ा होने लगी. नतीजतन परिजनों ने सड़क पर ही ऑटो को रोक दिया. जिसके बाद मौके पर मौजूद महिलाओं ने साहस का परिचय देते साड़ व शॉल से सड़क को कवर कर बीच सड़क पर महिला का सुरक्षित प्रसव करा दिया. महिला ने एक पुत्र को जन्म दिया है.

  • छम्मा छम्मा फेम सपना अवस्थी ने मधेपुरा को झुमाया

    मधेपुरा : राजकीय गोपाष्टी महोत्सव में बुधवार की संध्या पार्श्व गायिका सपना अवस्थी ने एक से बढ़ कर एक पुराने हिंदी फिल्मों की गीत की प्रस्तुति देकर महोत्सव के माहौल को खुशगवार बना दिया. सपना अवस्थी ने केरियर की शुरूआत की पहली दुश्मनी के गाने बन्नो तेरी अंखियां सुरमेदानी... से मानो कार्यक्रम में जान ला दी. लोग तालियां बजाने व झूमने को मजबूरी हो गये. धीरे धीरे महफिल अपने रस में डूबते चले गये.

  • शॉर्ट सर्किट से लगी आग, पांच घर जले

    कुमारखंड : श्रीनगर थाना के गुडिया गांव में आगजनी की घटना से पांच लोगों के घर समेत लाखों की संपति जल गयी.

  • गाय दूध से लेकर गोबर तक देती है उपहार में

    मधेपुरा : स्थानीय गोशाला परिसर में तीन दिवसीय राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव का उद्घाटन मंगलवार को सूबे के लघु सिंचाई मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, एससी एसटी मंत्री रमेश ऋषिदेव व सांसद दिनेश चंद्र यादव ने किया. मौके पर मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि भारत साधु संतों का देश है. कृष्ण ने इसी धरती पर इंसानियत का संदेश दिया.

  • बाइक की ठोकर से एक की मौत,एक घायल

    गम्हरिया : प्रखंड मुख्यालय के औराही वार्ड आठ निवासी भूलन यादव की मौत एक अज्ञात वाहन की ठोकर हो गयी. जानकारी के अनुसार भूलन यादव चंदन पट्टी हिंदुस्तान पेट्रोल पंप के बगल में खड़े होकर एक व्यक्ति से बात कर रहा था. इसी दौरान अज्ञात बाइक चालक ने टक्कर मार दी.

  • एडीएम ने दाखिल खारिज की मांगी जानकारी

    घैलाढ़ : एडीएम उपेंद्र कुमार ने मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंच कर अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान कार्यालय की सभी पंजीओं की जांच की. साथ ही अंचलाधिकारी मनोरंजन प्रसाद को दिशा निर्देश देते कार्यशैली में बदलाव लाने की नसीहत दी.

  • आरकेस्ट्रा में चली गोली, दो जख्मी, एक की स्थिति गंभीर

    मधेपुरा : सोमवार की देर रात सदर थाना क्षेत्र के सखुआ गांव के वार्ड दो में आर्केस्ट्रा के दौरान दो गुटों में आपस में भिड़ंत हो गयी. जिसमें गांव के स्थानीय निवासी देवनारायण सादा के पुत्र उदय सादा, विजय सादा व भांजे छोटू सादा पर कुछ अपराधियों ने गोली चला दी.

  • अलग-अलग जगहों पर तीन घर जले, लाखों की हुई क्षति

    कुमारखंड : थाना के रहटा व टैंगराहा सिकयाहा पंचायत में अलग-अलग आगजनी की घटना में तीन लोगों का घर जल गये. जानकारी के अनुसार सोमवार की रात रहटा पंचायत के वार्ड दो निवासी नटाय यादव उर्फ धनेश्वर यादव व टैंगराहा सिकयाहा पंचायत के वार्ड संख्या 15 निवासी रमेश ठाकुर के घर में पशु के लिए लगाये गये अलाव से घर में आग लग गयी.

  • गाय दूध से लेकर गोबर तक देती है उपहार में

    मधेपुरा : स्थानीय गोशाला परिसर में तीन दिवसीय राजकीय गोपाष्टमी महोत्सव का उद्घाटन मंगलवार को सूबे के लघु सिंचाई मंत्री नरेंद्र नारायण यादव, एससी एसटी मंत्री रमेश ऋषिदेव व सांसद दिनेश चंद्र यादव ने किया. मौके पर मंत्री नरेंद्र नारायण यादव ने कहा कि भारत साधु संतों का देश है. कृष्ण ने इसी धरती पर इंसानियत का संदेश दिया. गोपाष्टमी में गाय की पूजा होती है, जो दूध से लेकर गोबर तक हमें उपहार के रूप में देती है. हमलोग अतिथियों को सत्कार देने वाले देश के लोग है.

  • आर्केस्ट्रा के दौरान दो गुटों में भिड़ंत, फायरिंग में दो जख्मी

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में सोमवार की देर रात सदर थाना क्षेत्र के सखुआ गांव के वार्ड दो में आर्केस्ट्रा के दौरान दो गुटों में आपस में भिड़ंत हो गयी. जिसमें गांव के स्थानीय निवासी देव नारायण सादा के पुत्र उदय सादा, विजय सादा व भांजे छोटू सादा पर कुछ अपराधियों ने गोली चला दी. पीड़ित के पिता देवनारायण सादा ने बताया कि सोमवार की रात शखुआ गांव के वार्ड दो में आर्केस्ट्रा के दौरान हुई विवाद को लेकर कुछ अन्य लोगों ने जान से मारने की मंशा से आर्केस्ट्रा में उपस्थित उदय सादा, विजय सादा व छोटू सादा पर गोली चलाकर घटनास्थल से फरार हो गया.

  • बिहार में गन्ना विकास मंत्री के बेटे के साथ मारपीट, पूर्व मुखिया के खिलाफ मामला दर्ज

    मधेपुरा : बिहार में मधेपुरा के चौसा प्रखंड अंतर्गत अरजपुर पश्चिमी पंचायत के भटगामा में गन्ना विकास मंत्री बीमा भारती के पुत्र एवं भतीजा के साथ मारपीट किए जाने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. इस बाबत मंत्री बीमा भारती के पुत्र राजकुमार ने चौसा थाना में दिये गये आवेदन में कहा है कि मैं अपनी स्क्रॉपियो गाड़ी से चालक जितेंद्र कुमार एवं ममेरा भाई संजय कुमार के साथ अपने मित्र को भागलपुर जिले के नवगछिया थाना के श्रीपुर गांव छोड़ने गया था. लौटने के क्रम में बीते शाम भटगामा जीरो माइल के समीप सुशील यादव पेट्रोल पंप के सामने मेरे साथ गाड़ी रोक कर मारपीट किया गया.

  • दुस्साहस : दारोगा को मारी गोली, गंभीर

    मुरलीगंज (मधेपुरा) : डाकपाल की हत्या के बाद गुरुवार को अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए गयी पुलिस टीम पर हमला कर दिया. इस दौरान अपराधियों ने फायरिंग भी की, जिसमें मुरलीगंज थाने में कार्यरत एएसआइ श्यामदेव ठाकुर को गोली लग गयी. इन्हें इलाज के लिए मधेपुरा में भर्ती कराया गया है़

  • बिहार : मधेपुरा में गिरफ्तारी के लिए गयी पुलिस टीम पर हमला, गोली लगने से पुलिस अधिकारी जख्मी

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में गुरुवार को मुरलीगंज थाना में कार्यरत एएसआई श्यामदेव ठाकुर को अपराधियों ने गोली मार कर जख्मी कर दिया. जिसके बाद जख्मी पुलिस अधिकारी को बेहतर इलाज के लिए मधेपुरा रेफर कर दिया गया. ज्ञात हो कि बुधवार की शाम मुरलीगंज प्रखंड में डाकपाल के पद पर कार्यरत संजीव कुमार सुमन के हत्यारे के लोकेशन के आधार पर पुलिस हरिपुर कला की ओर जा रही थी. उसी क्रम में नवीन चौक के पास मंदिर के करीब मचान पर बैठे चार पांच व्यक्तियों को देखकर एएसआइ रुके और उनकी तलाशी के लिए जैसे ही आगे बढ़े अपराधियों ने उन पर गोली चला दी. जो उनकी बाये जांघ में लगी.

  • मुरलीगंज : डाकपाल की गोली मारकर हत्या, सनसनी

    मुरलीगंज : एसएच पर बुधवार की देर शाम अपराधियों ने गोली मारकर ग्रामीण डाकपाल की हत्या कर दी़ जानकारी के अनुसार, रघुनाथपुर ग्रामीण के डाकपाल संजीव कुमार सुमन शाम को घर मुरलीगंज लौट रहे थे़ इसी दौरान मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत एसएच- 91 पर मोटरसाइकिल पर सवार अपराधियों ने गोली मार दी़ लोगों ने आवाज सुनने के बाद आनन-फानन में उन्हें प्राथमिक स्वास्थ केंद्र मुरलीगंज लाया, जहां पर ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर डीपी रमन ने मृत घोषित कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है़

  • मंदिर का पट खुलते ही दर्शन को ले उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय सहित ग्रामीण इलाकों में काली पूजनोत्सव धूम-धाम से मनाया जा रहा है. दीपावली की मध्य रात्रि काली मंदिरों में निशा पूजा में के साथ मां भगवती की पूजा विधि-विधान से की गयी. दीपावली के दूसरे दिन सोमवार को काली मंदिरों में खोयनच्या भरने के लिए महिलाओं श्रद्धालु की भीड़ रही. इस अवसर पर मंदिरों को आकर्षक ढंग से सजाया गया, जबकि कुछ मंदिरों में पूजा समिति द्वारा पंडालों का निर्माण कराया गया है.

  • भक्तों की मनोकामना पूर्ण करती है काली माता, वैष्णव रीति से होती है पूजा

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के भिरखी पुला के समीप स्थित दक्षिणेश्वर काली माता के मंदिर का इतिहास वर्षों पुराना है. कहते है यहां पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की हर मनोकामना पूरी होती है. इसके कारण दूर-दूर से श्रद्धालु काली माता के दर्शन के लिए आते हैं. 40 वर्ष पुरानी इस वैष्णवी काली मंदिर में हजारों श्रद्धालुओं की मनोकामना पूर्ण हुई है.

  • नकदी समेत छह घर जले

    ग्वालपाड़ा : थाना क्षेत्र के बीरगांव-चतरा पंचायत के वार्ड छह के बेलदारी टोला में बीती रात आग लगने से जयकुमार महतो, पुलकित महतो, जीतन महतो, मिथुन महतो, असमित महतो, पतथल महतो का घर जल गया.

  • खतरनाक घाटों को चिह्नित कर रिपोर्ट करें समर्पित

    उदाकिशुनगंज : अनुमंडल कार्यालय में सोमवार को एसडीएम एसजेड हसन ने छठ पूजा को लेकर क्षेत्र के अधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में एसडीएम ने अधिकारियों से छठ पूजा को लेकर विशेष सतर्कता बरतने के निर्देश दिये. उन्होंने कहा कि प्रशासन कि सजगता व आमजन के सहयोग से सभी त्योहार शांति व सौहार्दपूर्ण संपन्न हुआ. आगे लोक आस्था के महापर्व छठ भी शांतिपूर्ण संपन्न कराया जाय. इसमें लोगों का सहयोग अपेक्षित बताया गया. यह भी कहा कि पर्व को लेकर सभी अधिकारियों को चौकस रहने की जरूरत है.

  • हत्या के आरोपित को सुनायी गयी आजीवन कारावास की सजा

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित एडीजे द्वितीय न्यायाधीश विनय प्रकाश तिवारी की अदालत ने सदर प्रखंड के मोहनपुर निवासी पांच वर्षीय चंद्रभूषण की हत्या के आरोपी सदर प्रखंड के मोहनपुर निवासी सुभाष चंद्र यादव को आजीवन कारावास की सजा व 20 हजार रुपया के अर्थदंड की सजा सुनाई है.

  • ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में गिरने से युवक के दोनों पैर कटे, मौत

    मुरलीगंज : मुरलीगंज से बनमनखी जंक्शन होते हुये बड़हरा तक जाने वाली सवारी गाड़ी 55512 जो मुरलीगंज स्टेशन से 10:02 पर खुली. ट्रेन में चढ़ने के क्रम में नपं क्षेत्र के वार्ड नंबर दो काशीपुर निवासी जसपाल सिंह पिता स्वर्गीय उपेंद्र सिंह रेलवे पटरी पर चला गया.

  • किसकी गलती से हुई सरोज की मौत...

    मधेपुरा : बिजली मिस्त्र के मौत से आक्रोशित लोगों ने सरोज यादव के शव के साथ कॉलेज चौक पर सुबह के 11 बजे से लेकर शाम के चार बजे कॉलेज चौक को जाम कर टायर जलाकर प्रदर्शन किया. परिजन व अन्य आक्रोशित लोगों ने मांग करते हुये कहा कि जब तक प्रशासन हमें लिखित रूप में चार लाख रुपये मुआवजा व नौकरी की गारंटी नहीं देती है. तब तक जाम नहीं हटेगा सरकार के मौखिक आश्वासन से काम नहीं चलेगा लिखित रूप में सरकार को मुआवजा व नौकरी देनी होगी.

  • आलमनगर की विवाहिता की माड़र में जलाकर हत्या

    खगड़िया/ मधेपुरा : दहेज की पूरी रकम नहीं दिये जाने पर मोरकाही थाना क्षेत्र के माड़र दक्षिणी पंचायत के पोखर पार वार्ड संख्या चार में नवविवाहिता नेहा कुमारी की जलाकर हत्या कर दी गयी है.पुलिस ने दो आरोपित मृतका के पति मिथलेश पोद्दार व ससुर पुरूषोत्तम पोद्दार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नेहा के पिता ने पुलिस थाने में पति,ससुर,सास,ननद के विरूद्ध प्राथमिकी करायी है. मधेपुरा जिले के आलमनगर थाना क्षेत्र के फोरसाई गांव निवासी प्रकाश पौद्दार के पुत्री शादी एक वर्ष पूर्व सदर प्रखंड के माड़र दक्षिणी गांव निवासी पुरूषोत्तम पौद्दार के पुत्र मिथलेश कुमार के साथ हुई थी.

  • अपराधियों ने किराना व्यवसायी गोली मारकर किया जख्मी, लोगों ने एनएच को किया जाम

    मुरलीगंज : सोमवार की देर संध्या जयरामपुर चौक के किराना व्यवसायी अग्रज आनंद उर्फ मुन्ना भगत पर उनके घर के समीप अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया. गोली मुन्न भगत के दाहिने पैर में लगी. परिजनों ने आनन-फानन में उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया, जहां मुन्ना भगत को बेहतर चिकित्सा के लिए मधेपुरा रेफर किया. सदर अस्पताल से भी उसे दरभंगा रेफर कर दिया. मामले को लेकर व्यवसायी आक्रोशित हो उठे. आक्रोशित व्यवसायियों ने एनएच 107 को जामकर प्रदर्शन किया. रात 10:00 बजे से 11:00 बजे तक जाम लगा रहा.

  • राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत बैंक कर्मियों बैंक बंद कर किया समर्थन

    मधेपुरा : ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज एसोसिएशन व इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के आह्वान पर मंगलवार को राष्ट्रव्यापी हड़ताल के तहत जिले के बैंक कर्मियों ने बैंक को पूरी तरह बंद कर मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया. बैंक कर्मियों ने कहा कि सात सूत्री मांगों को लेकर फेडरेशन के आह्वान पर हड़ताल किया गया है.

  • जमीन पर कब्जा को ले काटे पेड़

    चौसा : कबीर मठ की जमीन पर जबरन चढ़ाई कर दबंगों ने हरियाली पेड़ काटने पर गांव के पांच दर्जन से अधिक लोगों ने एकजुट होकर विरोध किया और अंचलाधिकारी व थाना को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • हादसे में एक ही परिवार के चार घायल, एक गंभीर

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के कर्पूरी चौक से पतरघट जा रहा एक ऑटो चकला के रास्ते में अनियंत्रित साइकिल को बचाने में दुर्घटनाग्रस्त हो गया. एक परिवार के चार लोगों को ऑटो से गिरने से चोट आयी. वहीं एक महिला बुरी तरह से घायल हो गयी.

  • स्नातकोत्तर नामांकन के नाम पर एमएलटी कॉलेज सहरसा में छात्रों से वसूली राशि

    मधेपुरा : भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय अंतर्गत एमएलटी कॉलेज सहरसा सहित अन्य महाविद्यालयों में स्नातकोत्तर नामांकन के नाम पर अतिरिक्त 110 रुपया छात्र छात्राओं से वसूलने का मामला सामने आया है. सोमवार को यह मामला तब प्रकाश में तब आया जब जन अधिकार छात्र परिषद के छात्र नेताओं द्वारा विश्वविद्यालय बंदी के उपरांत कुलसचिव सहित अन्य अधिकारियों से वार्ता किया जा रहा था. जाप छात्र नेताओं से वार्ता करने के दौरान एमएलटी कॉलेज सहरसा के छात्र-छात्राएं कुलसचिव के पास अपनी समस्याओं को लेकर पहुंची.

  • इन पेस व पिस इन जर्नी प्रतियोगिता का आयोजन

    मधेपुरा : सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित जीवन सदन परिसर में लायंस क्लब मधेपुरा के द्वारा पोस्टर इन पेस एवं पिस इन जर्नी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसमें आरआर ग्रीनफील्ड पब्लिक स्कूल एवं दार्जिलिंग पब्लिक स्कूल के करीब सौ से अधिक बच्चों ने भाग लिया. सभी बच्चों ने पोस्टर इन फेस प्रतियोगिता में अपने-अपने पोस्टर बनाये एवं विश्व में शांति के लिए जरूरी उपाय को लेकर लेख भी लिखे. जिसके बाद लायंस क्लब के द्वारा सभी बच्चों को सराहनीय प्रमाण पत्र चॉकलेट दिया गया.

  • मधेपुरा : मुरलीगंज-बिहारीगंज SH-91 पर बस और ऑटो की टक्कर में दो लोगों की मौत

    मुरलीगंज-बिहारीगंज स्टेट हाईवे-91 पर सुबह के 6:00 बजे पटना से बिहारीगंज जा रही बलराम कृष्ण बस (बीआर 37पी 0654) बिहारीगंज से मुरलीगंज की ओर आ रही ऑटो को एचपी पेट्रोल पंप