• लोकसभा चुनाव : मधेपुरा में बोले सीएम नीतीश, भयमुक्त होकर जी रहे बिहारवासी

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में गम्हरिया प्रखंड क्षेत्र के जीवछपुर आदर्श डिग्री महाविद्यालय मैदान परिसर में शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछली सरकार ने मदरसा शिक्षकों की पिटाई की थी, लेकिन जब मैं सरकार में आया तो उनका सम्मान किया. उन्हें वेतन मिलने लगा. 15 साल पति-पत्नी की सरकार ने शासन किया तो जेल जाना पड़ रहा है. दोनों पति-पत्नी की सरकार ने अब तक सिर्फ वोट लेने का काम किया.

  • लोकसभा चुनाव : मधेपुरा संसदीय क्षेत्र में त्रिकोणीय मुकाबला, विकास के दावों पर जोर

    पटना : कोसी नदी की धारा की तरह मधेपुरा संसदीय सीट की चुनावी राजनीति पिछले तीस साल से एक ही धारा पर चल रही है. क्योंकि, यहां पार्टी भले ही कोई हो विजयी प्रत्याशी एक ही जाति को होता है. इस बार भी इस सीट पर जिन तीन प्रमुख उम्मीदवारों के बीच मुकाबला माना जा रहा है, वे भी एक ही जाति के हैं. मधेपुरा में इस बार राजद के चुनाव चिह्न पर दिग्गज नेता शरद यादव मैदान में हैं, जिन्हें जाप पार्टी के नेता एवं वर्तमान सांसद पप्पू यादव की गंभीर चुनौती का सामना करना पड़ रहा है. इस सीट पर नीतीश सरकार में मंत्री एवं जदयू उम्मीदवार दिनेश चंद्र यादव की मजबूत उपस्थिति भी है.

  • सड़क पर खुलेआम घूमती रहती हैं गायें, राहगीर व दुकानदार परेशान

    मधेपुरा : शहर में घुम रहे गायों को हर मौसम का मार झेलनी पड़ती है. सर्दी, गर्मी हो या बरसात, इन गायों के नसीब में छत नहीं है. किसी खाली दुकान के शेड के नीचे या फिर बरसात में भींगते रहना इनकी नियती है. खास बात यह है कि सड़क पर घूमने वाली ये सभी गायें लावारिस नहीं हैं. कुछ पशुपालक अपनी गायों को जानबूझ कर खुला छोड़ देते हैं.

  • 144 बोतल विदेशी व 110 पाउच देसी शराब के साथ तस्कर धराया

    घैलाढ़ : थाना क्षेत्र अंतर्गत पथरहा गांव के वार्ड नौ में गुरुवार को राजा राम साह के घर से गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 144 बोतल विदेशी व 110 पाउच देसी शराब के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • वार्ड आठ में महीनों से जमा है नाले का पानी

    मधेपुरा : जिला मुख्यालय के वार्ड आठ को दस से जोड़ने वाली सड़क पर महीनों से जलजमाव है. नाले के रिसाव के कारण पानी सड़क पर जमा हो गया है. पानी के जमा रहने से दुर्गंध आती है.

  • बीएलओ, सहायक बीएलओ व पर्दानशीं महिलाकर्मियों को मिला प्रशिक्षण, इवीएम व वीवीपैट की दी जानकारी

    कुमारखंड/सिंहेश्वर : लोकसभा चुनाव 2019 को निष्पक्ष रूप से संपन्न कराये जाने को लेकर मतदान केंद्रों पर प्रतिनियुक्त किये गये 154 बीएलओ व 154 सहायक बीएलओ व 28 पर्दानशी महिला मतदाता को पहचान के लिए प्रतिनियुक्त महिला कर्मियों को चुनाव संबंधी प्रशिक्षण दिया गया.

  • परीक्षा की तिथि में बढ़ोतरी व रिजल्ट प्रकाशन को ले कुलपति का किया घेराव

    मधेपुरा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद मधेपुरा द्वारा बीएन मंडल विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो डॉ अवध किशोर राय का गुरुवार को घेराव किया. घेराव कर रहे छात्रों ने मांग किया कि पीजी चतुर्थ सेमेस्टर के वैसे छात्र जिसका की एग्जाम 25 मई तथा 30 मई को निर्धारित हुआ है, लेकिन उसमें अधिकांश छात्रों का बीएड नामांकन के लिए काउंसेलिंग भी उसी तिथि में पड़ता है.

  • मधेपुरा : देश व संविधान की रक्षा के लिए करें वोट : शरद यादव

    जीतापुर/ग्वालपाड़ा (मधेपुरा) : मुरलीगंज प्रखंड की रामपुर पंचायत के तेरासी गांव में आयोजित सभा में शरद यादव ने कहा अगर मोदी जीत गया तो सबसे पहले आपका अधिकार आपका आरक्षण समाप्त हो जायेगा.

  • मधेपुरा : हमें काम करनेवाला प्रधानमंत्री चाहिए : सुशील मोदी

    मधुबनी/मधेपुरा : मधुबनी में डिप्टी सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हम लोग नया भारत बनाना चाहते हैं. एक ऐसा पीएम चाहिए जो पाकिस्तान व चीन से मुकाबला करे.

  • मधेपुरा : एनडीए की ओर से मोदी हैं पीएम, विपक्ष नेताविहीन : रामविलास पासवान

    मधुबनी/मधेपुरा : मधेपुरा में केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि एनडीए की ओर से वर्तमान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पीएम के उम्मीदवार है, जबकि विपक्ष नेता विहीन है. ऐसे में देश कमजोर होगा तो दुश्मन चढ़ जायेगा. उन्होंने कहा कि आरक्षण के नाम पर हायतोबा मचानेवाले जान लें नरेंद्र मोदी पिछड़ी जाति के हैं, वह क्यों आरक्षण खत्म करेंगे. वहीं, मधुबनी में कहा कि यह चुनाव गरीबों की लड़ाई है.

  • हमारा परिवार है बिहार, अच्छे कार्य की दें मजदूरी : सीएम नीतीश

    मधेपुरा : हमारा परिवार बिहार के लोग है. कोई अलग से अपना परिवार नहीं है. पति-पत्नी, बेटा-बेटी को अपने परिवार के अलावा कुछ नहीं दिखता है. 15 साल के कुशासन में बिहार को रसातल में उनलोगों ने पहुंचा दिया, जबकि हमने 13 साल से बिहार में अच्छे-अच्छे कार्य करके दिया है. उसी पूंजी के आधार पर आपके बीच समर्थन मांगने आया हूं. हम सभी का मकसद है कानून व्यवस्था बनाये रखना. वैसे समाज जो हाशिये पर थे उसे मुख्यधारा से जोड़ा जाय. सबों का विकास लक्ष्य रहा. मदरसा शिक्षकों को तनख्वाह दिया. पंचायती राज में 50 प्रतिशत आरक्षण देने वाला पहला राज्य बिहार है.

  • मोदी जीते तो सबसे पहले आपका आरक्षण समाप्त हो जायेगा : शरद यादव

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रामपुर पंचायत के तेरासी गांव में चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए महागठबंधन के प्रत्याशी शरद यादव ने कहा अगर मोदी जीत गये तो सबसे पहले आपका अधिकार आपका आरक्षण समाप्त हो जायेगा. संविधान में जितने भी हक है वह सभी को छीन लिया जायेगा. इसलिए सोच समझ कर इस बार वोट करें.

  • अपराधियों ने हत्या कर शव को नदी में फेंका

    मुरलीगंज : प्रखंड अंतर्गत रघुनाथपुर पंचायत के भेलाही गांव में मंगलवार की रात सांस्कृतिक कार्यक्रम में बहस होने पर अपराधियों ने 45 वर्षीय निर्मल यादव की हत्या कर शव को नदी में फेंक दिया. बुधवार को शव मिलने पर क्षेत्र में सनसनी फैल गयी.

  • बिजली विभाग मतदाताओं को कर रहे जागरूक

    मधेपुरा : मधेपुरा के बिजली विभाग में अपने बिल पर ''मधेपुरा मतदान करे'' का मोहर लगाकर लोगों से मतदान करने की अपील की है. जिसमें में मतदान की तिथि 23 अप्रैल भी अंकित है. यह बिजली विभाग मधेपुरा के तरफ से उठाया गया एक अनोखी व सराहनीय कदम है. इससे मतदाता के जागरूकता के साथ-साथ समाज में एक अच्छा संदेश भी जायेगा.

  • लगातार हो रही सड़क दुर्घटना, अधिकारी मौन

    मधेपुरा : मधेपुरा -पूर्णिया मुख्य मार्ग पर सड़क दुर्घटना थमने का नाम नहीं ले रही है. आये दिन इस मार्ग पर कोई न कोई दुर्घटना हो रही है. इसमें कई जाने जा चुकी है. मुआवजे के लिए सड़के जाम होती है और फिर जाम खुलवाने के लिए प्रशासन आश्वासन और मुआवजा देते हैं, लेकिन इसके निदान के लिए कोई कदम नहीं उठाया जा रहा है.

  • घर के सामने फेंका जाता है कचरा, नप के अधिकारी मौन

    मधेपुरा : मधेपुरा आदर्श नगर वार्ड सात व आठ के बीच गुलाब मुखिया के घर के आगे स्थानीय लोगों के द्वारा दो वर्षों से कचरा का ढेर किया जा रहा है. इससे आवागमन में परेशानी हो रही है. गुलाब ने कहा कि गंदगी की वजह से हमलोगों को दूसरों के दरवाजे पर बैठना पड़ता है.

  • दस फुट तक नीचे चला गया जलस्तर , परेशानी में हैं लोग

    जिला मुख्यालय सहित विभिन्न भागों में पानी का स्तर नीचे जा रहा है. जो हालात हैं वह लोगों को परेशानी में डाल सकता है. मई,जून में शहरी क्षेत्रों के लोगों को पानी के लिये काफी परेशानी होगी. लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार मार्च महीना में शहरी क्षेत्र में पानी का लेयर 20 से 22 फुट पर

  • गांजा तस्करी मामले में मंगल चौधरी दोषी, सजा 29 को

    नोनिया टोल से करीब एक वर्ष पूर्व अवैध विदेशी शराब और गांजा बरामदगी मामले की सुनवाई मंगलवार को प्रथम एडीजे सह विशेष न्यायाधीश मो़ इसरत अल्लाह के न्यायालय में हुई. न्यायाल

  • झंझारपुर लोस के लिए आरके कॉलेज में वज्रगृह

    मधुबनी जिला अंतर्गत तृतीय चरण मे 07-झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र का मतदान दिनांक 23 अप्रैल को होना है. मतदान के पश्चात पोल्ड ईवीएम संग्रहण के लिए आर के कॉलेज, में बज्रगृह बनाया गया है.

  • गर्मी से लोग हलकान, भूख के बदले लग रही प्यास, बच्चों को हमेशा पिलाते रहें पानी

    मधेपुरा : इन दिनों कोसी के इलाके में मौसम का मिजाज चुनावी मीटर की तरह ही पल पल बदल रहा है. मौसम का रूख देखे बिना ही बच्चों से लेकर बड़े उम्र तक के लोग अनियमित जीवन जीने लगे हैं. धूप में चलकर घर पहुंचते ही पंखा, कूलर व एसी चलाये बिना रहा नहीं जाता है, लेकिन इस मौसम में लापरवाही कई बीमारियों को आमंत्रण दे रही है.

  • गर्मी बढ़ते ही मच्छरों के डंक से लोगों की नींद हराम

    मधेपुरा : गर्मी बढ़ते ही मधेपुरा नगर परिषद क्षेत्र में मच्छरों की वृद्धि से लोगों की परेशानी बढ़ने लगी है. मच्छरों का प्रकोप इस कदर बढ़ गया है कि रात तो रात दिन में भी मच्छरों ने अपने डंक से लोगों को परेशान कर दिया है. नगर परिषद की लापरवाही और पार्षदों की अनदेखी से समस्या लगातार बढ़ता जा रहा है.

  • साइकिल दुकान में लगी आग, हजारों की क्षति

    चौसा : प्रखंड के घोषई रामजानकी मंदिर में आयोजित पांच दिवसीय महायज्ञ का सोमवार को संपन्न हो गया. चैत्र शुक्ल पक्ष सप्तमी को शुरू हुआ यज्ञ 15 अप्रैल सोमवार को संपन्न हुआ. यज्ञ के अंतिम दिन विधायक नरेंद्र नारायण यादव ने भी पहुंचकर रामजानकी मंदिर में पूजा की. रामलला की अष्टधातु प्रतिमा स्थापना के बाद अपने प्रवचन के दौरान विद्यापीठ गुरुधाम के वैदिक शिक्षक पंडित रवि ने कहा कि शास्त्रों में किसी पाषाण या धातु की प्रतिमा अथवा पार्थिव मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा बहुत सांकेतिक है.

  • मधेपुरा : पीएम मोदी के सभी वादे साबित हुए हवा हवाई : शरद यादव

    ग्वालपाड़ा (मधेपुरा) : ग्वालपाड़ा प्रखंड मुख्यालय के मधुराम उच्च विद्यालय के मैदान में शनिवार को शरद यादव ने चुनाव सभा को संबोधित किया. इस मौके पर शरद यादव ने पीएम मोदी सहित बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि देश संकट की घड़ी से गुजर रहा है.

  • बिजनेस के लिए ससुर ने नहीं दिये पैसा तो पत्नी को मार डाला

    मधेपुरा : बिहार के मधेपुरा में सदर प्रखंड अंतर्गत सुखासन गांव में दहेज को लेकर शुक्रवार की रात पति ने पत्नी की हत्या कर दी. इस मामले में सदर थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है. उदाकिशुनगंज प्रखंड क्षेत्र के शहजादपुर वार्ड चार निवासी त्रिलोकी सिंह ने बताया कि मेरी पुत्री श्वेता कुमारी की शादी सात मई 2017 को सदर प्रखंड के चकला वार्ड पांच निवासी अशोक कुमार सिंह के पुत्र से आशीष कुमार सिंह के साथ हुई थी. दहेज के रूप में 11 लाख व एक बाइक व दो लाख का फल दान किया था.

  • लोकसभा चुनाव : भाजपा जीत गयी, तो देश में फिर नहीं होगा आम चुनाव : शरद यादव

    आलमनगर : प्रखंड मुख्यालय के पानी टंकी मैदान में आयोजित चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शरद यादव ने कहा कि आज देश गंभीर संकट में है. इस संकट से यहां के मतदाता ही देश को निकाल सकते हैं. यह चुनाव दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव है. क्योंकि, भारत का लोकतंत्र सबसे बड़ा लोकतंत्र है.

  • भूमि विवाद में महिला को पीट-पीट कर किया जख्मी, इलाज के दौरान मौत

    चौसा : प्रखंड अंतर्गत चिरौरी पंचायत के भवनपुरा वार्ड नौ में दस दिन पूर्व भूमि विवाद में एक महिला को मारपीट कर जख्मी कर दिया गया था. इलाज के दौरान उक्त महिला की गुरुवार मायागंज भागलपुर में मौत हो गयी है. पुिलस महिला के शव को पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को दिया गया अर्घ, आज उदीयमान सूर्य को देंगे अर्घ

    सिंहेश्वर : प्रखंड मुख्यालय के शिवगंगा घाट पर लोक आस्था के महान पर्व चैती छठ पूजा के तीसरे दिन अस्ताचलगामी भगवान सूर्य को अर्घ दिया गया, जबकि आज छठ पूजा के अंतिम दिन उदयीमान सूर्य को अर्घ देने के साथ ही महान पर्व का समापन हो जायेगा.

  • आयुक्त ने चुनाव कोषांगों की समीक्षा की, लिया मतगणना केंद्र का जायजा

    मधेपुरा : समाहरणालय स्थित सभा भवन में बुधवार को कोसी प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा व डीआइजी सुरेश प्रसाद चौधरी ने लोकसभा चुनाव को लेकर समीक्षा बैठक की. बैठक में आयोग द्वारा बारी-बारी से सभी कोषांगों तथा इवीएम, वीवीपैट, प्रशिक्षण कोषांग, विधि व्यवस्था कोषांग, एमसीसी कोषांग, सामग्री कोषांग व मीडिया कोषांग सहित सभी विभागों में अब तक की गयी तैयारियों की समीक्षा की. साथ ही टीपी कॉलेज स्थित मतगणना केंद्र का निरीक्षण किया.

  • जनता के बीच पहुंच पप्पू ने मांगा सेवा के लिए समर्थन

    मधेपुरा : जन अधिकार पार्टी (लो) के संरक्षक और मधेपुरा के निवर्तमान सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव का जनसंपर्क अभियान चल रहा है. इस क्रम में उन्होंने घैलाढ़ प्रखंड के विभिन्न पंचायतों व गांवों में जाकर जनता से सेवा के लिए समर्थन मांगा. इस दौरान मोटर साइकिल से चुनाव प्रचार को निकले पप्‍पू यादव लोगों को गले लगाकर मिलते रहे.

  • गणतंत्र को बचाना है, तो भाजपा को भगाना होगा : तेजस्वी

    उदाकिशुनगंज : अनुमंडल मुख्यालय के एसबीजेएस प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रांगण में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने एनडीए सरकार पर प्रहार किया.

  • एकतरफा प्यार में युवक ने किया आत्महत्या का प्रयास

    उदकिशुनगंज : उदाकिशुनगंज मुख्यालय क्षेत्र स्थित मुख्य साहा मार्केट में बुधवार को एक युवक ने एक तरफा प्यार में लड़की के घर के सामने अपना हाथ काट लिया. इसके बाद परिजनों ने उसे मारपीट करते हुये पुलिस को सुपुर्द कर दिया. जानकारी के अनुसार थाना दिये आवेदन में बताया गया कि एक व्यवसायी की पुत्री निजी संस्थान में कंप्यूटर शिक्षा प्राप्त करने जाती थी. इस दौरान 17 वर्षीय नीतीश कुमार पिता टुनटुन साह के द्वारा लड़की को परेशान किया जा रहा है

  • तैयार है सरकारी बस पड़ाव,नहीं हो रहा चालू

    मधेपुरा : शहर के पश्चिमी बाइपास के समीप करोड़ों की लागत से मॉडल व हाई टेक सुविधा युक्त सरकारी बस पड़ाव बन कर तैयार है, लेकिन अभी तक आम लोगों के लिए इसे चालू नहीं किया जा रहा हैं. आधुनिक सुविधा से लैस बस स्टैंड में यात्रियों के हित में सभी प्रकार के काम किये गये हैं.

  • रंगदारी को ले व्यवसायी के घर गोलीबारी,महिला जख्मी

    गम्हरिया : गम्हरिया थाना क्षेत्र के भागवत चौक के पास खटर मेहता के घर पर आधा दर्जन अपराधियों ने सोमवार की देर रात अपराधियों ने तांडव मचाया और गोली चलायी. इस दौरान खटर मेहता की पत्नी अमला देवी के सिर में गोली लग गयी. वहीं अपराधियों ने सामान व कुछ नकदी रुपये लूट लिये. खटर मेहता गम्हरिया में हार्डवेयर का व्यवसाय करता है.

  • रामनवमी में तोड़ी आचार संहिता, तो होगी कार्रवाई

    मधेपुरा/ ग्वालपाड़ा :सदर थाना परिसर में मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी वृंदालाल व अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी वसी अहमद की अध्यक्षता में रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. एसडीएम ने स्थानीय जनप्रतिनिधि व स्थानीय नागरिकों से अनुरोध किया कि रामनवमी के मौके पर आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन न हो.

  • रामनवमी को लेकर शांति समिति की बैठक

    आलमनगर/बिहारीगंज : रामनवमी को लेकर आलमनगर थाना में बीडीओ परवेज आलम एवं थानाध्यक्ष राजेश कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति बैठक हुई. इस दौरान बीडीओ ने कहा कि 13 एवं 14 अप्रैल को रामनवमी को लेकर प्रशासन सजग है. इसमें आप लोगों की सहभागिता की जरूरत है.

  • शराब के नशे में धुत तीन शराबी गिरफ्तार, जेल

    उदाकिशुनगंज : उदाकिशुनगंज से चौसा जाने वाली सड़क एसएच 58 के किनारे उदाकिशुनगंज के चौसा चौक के पास सोमवार के रात को शराब की नशे में धुत तीन युवकों को थानाध्यक्ष जेके सिंह, दरोगा संतलाल सिंह ने गिरफ्तार कर लिया. जांच के शराब की पुष्टि हुई.

  • बाबा विशु राउत मेला: सीसीटीवी से होगी निगरानी

    चौसा : प्रखंड क्षेत्र के लौआलगान पचरासी स्थित लोक देवता बाबा विशु राउत राजकीय मेला की तैयारी को डीएसपी सीपी यादव की मौजूदगी में मंगलवार को एसडीओ एसजेड हसन की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें एसडीओ ने कहा कि 14,15,16 और 17 अप्रैल को राजकीय मेला पचरासी में बाबा विशु राउत के समाधि पर दुग्धाभिषेक के लिए आने वाले श्रद्धालुओं के लिए प्रशासनिक स्तर पर विधि व्यवस्था की तैयारी पूरी कर ली गयी. एसडीओ ने कहा आदर्श आचार संहिता में इस बार आयोजित मेला में किसी राजनीतिक पार्टी की बैनर या पोस्टर लगाने की अनुमति नहीं है.

  • भाजपा ने 2014 के वादे पूरे नहीं किये, 2019 में भी वादों की बरसात : शरद यादव

    मधेपुरा : भाजपा पर 2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान किया गया कोई बड़ा वादा पूरा नहीं करने का आरोप लगाते हुए विपक्षी नेता शरद यादव ने मंगलवार को आगामी चुनाव के लिए सत्तारूढ़ पार्टी के घोषणापत्र को ‘वादों की एक और बरसात'' बताया और लोगों से भाजपा को नकारने को कहा. बिहार की मधेपुरा सीट से राजद के टिकट पर किस्मत आजमा रहे शरद यादव ने एक बयान में कहा कि उन्होंने अपने लंबे राजनीतिक कॅरियर में कभी ऐसा माहौल नहीं देखा जो उन्होंने 2014 में देखा और अब देख रहे हैं.