• चिकित्सक की हड़ताल से मरीज रहे हलकान

    लखीसराय : चिकित्सक के हड़ताल पर जाने के कारण मरीजो को बिना इलाज का ही लौटना पड़ा, खासकर वृद्ध व बच्चे को कड़ी धूप में अस्पताल में पहुंचने के बाद इलाज नही हुआ. कछियाना के सुगिया देवी ने बताया कि उन्हें चलने, उठने एवं बैठने में काफी तकलीफ होता है, लेकिन 10 नबंर में बैठे नर्स ने इलाज के लिए कल बुलाया गया है.

  • रोगी व परिजन लगाते रहे अस्पताल का चक्कर, इमरजेंसी वार्ड रहा खुला

    लखीसराय : बंगाल में चिकित्सक के साथ मारपीट एवं सुरक्षा की मांग को लेकर ऑल इंडिया मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को अस्पताल एवं निजी क्लीनिक के चिकित्सकों ने 24 घंटे हड़ताल पर चले जाने से रोगियों अपना इलाज के लिए परेशान में रहे. हालांकि इंमरजेसी में गंभीर रोगियों का चिकित्सकों ने इलाज की. बड़हिया रेफरल अस्पताल एवं निजी प्राइवेट क्लीनिक में चिकित्सक आज रूटीन वर्क नहीं किये जाने रोगियों को इलाज के भटकना पड़ा.

  • लखीसराय : नक्सली सरयुग कोड़ा गिरफ्तार, जमानत पर छूटने के बाद कई नक्सली हमलों को दिया था अंजाम

    लखीसराय/मुंगेर : एसटीएफ ने शनिवार को गुप्त सूचना के आधार पर कजरा थाना के लाल वारंटी सरयूग कोड़ा को शृंगी ऋषि धाम के पास से गिरफ्तार किया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए जिला के एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय ने बताया कि सरयूग कोड़ा की गिरफ्तारी हुई है, लेकिन उसके पास से कोई हथियार बरामद नहीं हुआ है.

  • शराब व बालू तस्करी पर लगाएं रोक, लापरवाही नहीं होगी बर्दाश्त: एसपी

    लखीसराय : पुलिस अधीक्षक कार्यालय में गुरुवार को एसपी कार्तिकेय के शर्मा की अध्यक्षता में जिला के पुलिस पदाधिकारियों के साथ क्राइम मीटिंग का आयोजन किया गया. मीटिंग के दौरान एसपी ने पुलिस पदाधिकारियों एवं थानाध्यक्षों को जिले में क्राइम कंट्रोल के लिए पूरी तरह सतर्क रहने का निर्देश दिया. एसपी ने सभी थानाध्यक्षों को क्षेत्र में शराब तस्करी व बालू तस्करी पर रोक लगाने को लेकर कड़े निर्देश दिये, तो वहीं थाना में लंबित पड़े मामलों के निष्पादन पर भी विशेष ध्यान देने की बात कही.

  • चानन पुलिस ने बालू माफियाओं के खिलाफ चलाया अभियान, छह ट्रैक्टर जब्त

    चानन : थाना पुलिस ने गुरुवार को थानाध्यक्ष चंदन कुमार के नेतृत्व में अवैध बालू माफियाओं के खिलाफ अभियान चलाया. जिसमें कार्रवाई में थाना क्षेत्र के भलुई घाट को एक रणनीति के तहत चारों ओर से पुलिस ने अपने घेरे में लेकर करवाई किया. जिससे बालू माफियाओं में हड़कंप मच गया. सभी ट्रैक्टर चालक फरार होने की कोशिश में जुट गये, लेकिन पुलिस ने पीछा कर छह ट्रैक्टर एवं छह डाला को अवैध बालू लोड को जब्त कर थाना लेकर पहुंची.

  • बिछड़े तीन वर्षीय बच्चे को आरपीएफ ने मां से मिलाया

    लखीसराय : आरपीएफ किऊल पोस्ट के जवान फिरोज आलम ने मानवता का परिचय देते हुए मां से बिछड़ गये एक रोते हुए तीन वर्षीय बच्चे को लेकर आरपीएफ पोस्ट किऊल पहुंचा तथा प्लेटफार्म पर बच्चे की मां की खोजबीन शुरू की. काफी खोजबीन के उपरांत स्टेशन के बाहर टिकट काउंटर के पास बच्चे की रोती बिलखती मां को ढूंढ बच्चे को सौंपा गया.

  • पत्थर के नीचे दबने से तीन मजदूर घायल

    चानन : थाना क्षेत्र के धनबह चरकी पहाड़ में अवैध पत्थर उत्खनन कर रहे तीन मजदूर पत्थर के नीचे दब जाने से बूरी तरह घायल हो गये. जिसे उसके साथी मजदूरों की तत्परता से बाहर निकालकर स्थानीय चिकित्सक के पास ले जाया गया. सूत्रों पर यकीन करें तो प्रत्येक दिन मजदूरों के द्वारा क्षेत्र के विभिन्न पहाड़ों पर अवैध तरीके से पत्थर तोड़कर ठीकेदारों के यहां बेचते हैं.

  • हर पंचायत में शीघ्र खोला जायेगा आरटीपीएस काउंटर, तैयारी पूरी

    लखीसराय : बिहार सरकार एवं जिलाधिकारी के आदेशानुसार बड़हिया प्रखंड के नौ पंचायतों में शीघ्र ही आरटीपीएस काउंटर का काम शुरू हो जायेगा, जिससे पंचायतवासियों को आय, आवासीय, जाति सहित अन्य प्रमाण पत्र के लिए प्रखंड कार्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. जिसको लेकर पंचायत सरकार भवन, सामुदायिक भवन में रंग-रोगन का एवं दीवार लेखन का कार्य पूर्ण हो गया है.

  • बाइक से टकराकर ऑटो गड्ढे में पलटा, आधा दर्जन से अधिक जख्मी

    सूर्यगढ़ा : मुंगेर-सूर्यगढ़ा एनएच 80 पर मेदनीचौकी थाना क्षेत्र के अवगिल गांव स्थित विकास लाइन होटल के समीप बाइक की ऑटो से हुई भिडंत में बाइक सवार सहित आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये. घायलों को इलाज के लिये सूर्यगढ़ा पीएचसी एवं सूर्यगढ़ा स्थित निजी क्लीनिक जगदंबा सेवा सदन में भर्ती किया गया. चिकित्सक के मुताबिक सभी घायल खतरे से बाहर है.

  • हिरण के सींग के साथ गिरफ्तार युवक वन विभाग के हवाले

    पाठामारी : एसएसबी 19 वी वाहिनी के जवानों द्वारा मंगलवार को जब्त हिरण का सींग और गिरफ्तार तस्कर को बुधवार को वन विभाग के हवाले किया गया

  • गाजे-बाजे के साथ एनडीए कार्यकर्ताओं ने ललन िसंह व नीरज कुमार का किया स्वागत

    लखीसराय : दो दिवसीय दौरे के क्रम में बुधवार को मुंगेर संसदीय क्षेत्र के नवनिर्वाचित सांसद सह जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह सूबे के सूचना एवं जनसंपर्क सह जिला प्रभारी मंत्री नीरज कुमार को बड़हिया प्रखंड में प्रवेश करते ही एनडीए कार्यकर्ताओं ने दर्जनों बाइक के साथ अगवानी कर भव्य स्वागत किया. दोनों को एनएच 80 से सटे गांव प्रतापपुर, दरियापुर, पहाड़पुर जैतपुर, गंगासराय, इंदुपुर नगर पंचायत बड़हिया में लोगों ने फूल माला पहनाकर कर स्वागत किया.

  • 14 जून को वेद विद्यालय की रखी जायेगी अाधारशिला

    लखीसराय : पूर्व में गंगा, कृमिला और हरूहर नदी का त्रिवेणी स्थल के रूप में अवस्थित क्षेत्र में 7 अप्रैल 1977 को भूगर्व से बाहर आने के बाद अशोक धाम स्थित बाबा इंद्रदमनेश्वर महादेव 2002 तक झोपड़ी में प्रवास करते रहे, जिसके बाद इंद्र दमनेश्वर महादेव ट्रस्ट के गठन के बाद से निरंतर मंदिर में व आसपास के क्षेत्र में निर्माण कार्य चलता रहा और आज यह परिसर एक विशिष्ट शिव मंदिर के रूप में स्थापित हो गया है.

  • अब किऊल में भी ट्रेन में बैठे यात्रियों को मिलेंगी खाने की मनपसंद चीजें

    लखीसराय : किऊल रेलवे स्टेशन पर अब ट्रेन पर बैठे-बैठे ही यात्रियों को मनचाहा भोजन मिल सकेगा. बुधवार को किऊल रेलवे स्टेशन पर आइआरटीसी के द्वारा संचालित होने वाले फास्ट फूड यूनिट का शुभारंभ किया गया, जिसका उद्घाटन आइआरटीसी के क्षेत्रीय प्रबंधक राजेश कुमार ने किया. मौके पर श्री कुमार ने कहा कि किऊल रेलवे स्टेशन पर आइआरटीसी का तीसरा यूनिट आज से काम करने लगा है.

  • जानलेवा हुई धूप,अब एसी-कूलर का ही सहारा

    सूर्यगढ़ा : तल्ख धूप, तेज गर्मी एवं उमस के कारण आम जनजीवन पुरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है. गर्मी एवं उमस के कारण पसीने से तरबतर लोग बुधवार को राहत पाने के लिये छांव की तलाश करते दिखे. तीन-चार दिनों से गर्मी एक बार फिर प्रचंड रूप अख्तियार कर चुका है.

  • शतरंज प्रतियोगिता में मुकेश कुमार बना चैंपियन

    पाठामारी : प्रखंड के सखुवाडाली के दर्जीभीट्ठा और पथरिया पंचायत को जोड़ने वाले मार्ग में पड़ने वाली धार पर बरसात के दिनों में लोगों के आवागमन के लिए चचरी ही मात्र साधन है. दोनों पंचायतों के बीच का लगभग चार पांच किलोमीटर लंबी कच्ची सड़क पर न तो सड़क का आजतक निर्माण हुआ और ना हीं पुल का. जिसके कारण इस मार्ग से जुड़ने वाले दर्ज़नो गांव के हजारों की आवादी बुरी तरह प्रभावित होती है. बरसात के आलावे अन्य दिनों में ग्रामीणों द्वारा बांस का चचरी पूल बनाकर आवागमन किया जाता है.

  • पिकअप वैन ने मारी ऑटो में टक्‍क्‍र, हादसे में महिला जख्‍मी, अस्‍पताल में भर्ती

    लखीसराय : जानकारी के मुताबिक मृतका घटना के दिन तड़के अपनी शादीशुदा बड़ी पुत्री के ससुराल बेगूसराय जाने के लिये घर से निकली थी. उसे मुंगेर से ट्रेन द्वारा बेगूसराय जाना था. मृतका झापानी गांव डोमिनियां ढाला के समीप ऑटो पर सवार हुई. ऑटो चालक को मुंगेर जाना था लेकिन वह यात्री लेने के ख्याल से ऑटो को वापस सूर्यगढ़ा की ओर मोड़कर किरणपुर ढाला के समीप ऑटो खड़ी कर यात्री का इंतजार कर रहा था. ऑटो मुंगेर जाने की दिशा में मोड़कर सड़क किनारे खड़ा किया गया था.

  • नौ महीने से स्वास्थ्य विभाग मौखिक रूप से ले रहा था सेवा

    लखीसराय : सदर अस्पताल में मंगलवार से एक्स-रे सेवा बंद कर दी गयी है, जिससे कि मरीज परिजनों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. परिजन कों अपने मरीज को बाहर जाकर एक्स-रे कराना पड़ा. मरीज सदर अस्पताल से दूर जाकर 200 रुपये प्रति एक्स-रे कराकर सदर अस्पताल के चिकित्सक को दिखाया जा रहा है. सदर अस्पताल में एक्स-रे सेवा पूर्व में आयी, मेडिकल के माध्यम से लिया जा रहा था.

  • पाठ्यपुस्तक राशि बच्चों के खाता में दें: डीइओ

    लखीसराय : बिहार राज्य राज्य स्टेट टेक्सटबुक कॉरपोरेशन के आलाधिकारियों की ओर से वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में प्रथम से अष्टम वर्ग तक के सरकारी विद्यालयों में पढ़ने वाले सभी स्कूली छात्र-छात्राओं के बीच चालू शैक्षिक सत्र में पाठ्य पुस्तक खरीदने के लिए राज्य सरकार की ओर से आवंटित राशि का ससमय बैंकों के माध्यम से बच्चों के अकाउंट में हस्तांतरण करने के मामलों की समीक्षा की गयी.

  • एएनएम ने साप्ताहिक रिपोर्ट किया जमा

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड के माणिकपुर ओपी अंतर्गत कवादपुर पंचायत के माणिकपुर आजाद चौक निवासी प्रसादी महतो का 18 वर्षीय पुत्र नीतीश कुमार लगातार चार दिनों तक मौत से संघर्ष के बाद मंगलवार की सुबह आखिरकार जिंदगी की जंग हार गया और घर पर ही उसकी मौत हो गयी. नीतीश बीते 07 जून शुक्रवार को मुंगेर के खड़गपुर अंतगैत करहरिया गांव के समीप बाइक की ऑटो से भिड़ंत में बाइक सवार अमित गंभीर रूप से जख्मी हो गया था. जबकि बाइक चालक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी थी. वह अपने मौसी की बेटी की शादी में गया हुआ था.

  • 15 जून को खुलेंगे प्रारंभिक व माध्यमिक विद्यालय

    लखीसराय : भीषण गर्मी के प्रकोप से बच्चे तो क्या आम लोगों का भी जीना दुर्लभ बना हुआ. सूर्य की किरण धरती पर पड़ते ही गर्मी अपना रूप दिखाना शुरू कर देता है. 11 और 12 बजे रूद्र रूप हो जाता है, जिसको देखकर मुंगेर के आयुक्त पंकज पाल ने मुंगेर क्षेत्रीय शिक्षा उपनिदेशक को सभी सभी सरकारी एवं गैर सरकारी प्रारंभिक, माध्यमिक विद्यालयों को 15 जून तक पठन-पाठन स्थगित करने का आदेश दिया.

  • बाइक के आमने-सामने की भिड़ंत में घायल हुआ था युवक

    सूर्यगढ़ा : स्थानीय थाना पुलिस ने सोमवार की अपराह्न तीन बजे मानो गांव के समीप एनएच 80 किनारे स्थित एक ढाबा में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर दो हत्यारोपी भाइयों सहित पांच लोगों को हथियार के साथ हिरासत में लिया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक जिन लोगों कों पुलिस हिरासत में लिया गया, उसमें सूर्यगढ़ा थाना कांड संख्या 228/2018 का नामजद नंदपुर निवासी अशोक सिंह का दो पुत्र विक्की सिंह एवं सोनू सिंह शामिल है.

  • अलीगढ़ में मासूम की वीभत्स तरीके से हुई हत्या से महिला अधिकारी आहत

    लखरीसराय : लखीसराय जिला ग्रामीण विकास अभिकरण में पदस्थापित सहायक परियोजना पदाधिकारी रेणु गुप्ता ने अलीगढ़ में मासूम की वीभत्स तरीके से हत्या व विभिन्न जगहों पर मासूम व महिलाओं के साथ हो रही घटना से काफी आहत हैं. सहायक परियोजना पदाधिकारी ने एक पत्र के माध्यम से अपनी पीड़ा व्यक्त की है. रेणु गुप्ता ने कहा है कि यत्र नायस्ति पूज्यते रमंते तत्र देवता... आज के बदले परिवेश में क्या इस वेद वाक्य की अस्मिता है.

  • नगर शिक्षा समिति की बैठक में लिये गये दो फैसले

    लखीसराय : नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी कार्यालय में सोमवार को नगर परिषद के सभापति अरविंद पासवान की अध्यक्षता में नगर शिक्षा समिति की बैठक आयोजित की गयी. नगर परिषद के उपसभापति सुनील कुमार, नप इओ डॉ विपीन कुमार की मौजूदगी में शिक्षा समिति द्वारा दो ऐजेंडा पर विचार-विमर्श कर निर्णय लिया गया.

  • रात के अंधेरे में होता है बालू तस्करी का कारोबार

    लखीसराय : जिला का लाइफ लाइन कहे जाने वाले किऊल नदी से बालू उठाव का टेंडर को सरकार द्वारा फाइनल नहीं कराये जाने से बालू माफियाओं की चांदी हो रही है. जो पुलिस के साथ आंख मिचौली करते हुए अपना कारोबार चला रहे हैं. हालांकि इस संबंध में बालू माफियाओं के साथ पुलिस के भी मिलीभगत का लोग आरोप लगाते रहे हैं.

  • मुख्य सचिव ने मद्य निषेध नीति की गहन समीक्षा

    लखीसराय : भारत सरकार के पेयजल एवं स्वच्छता मंत्रालय एवं बिहार सरकार के मुख्य सचिव एवं ग्रामीण विकास विभाग के सचिव अरविंद कुमार चौधरी की ओर से संयुक्तरूप से विडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये बिहार विकास मिशन की ओर से जिले में संचालित लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान एवं मद्य निषेध नीति की गहन समीक्षा की गयी.

  • नामांकन के नाम पर अवैध वसूली बर्दाश्त नहीं: डीइओ

    लखीसराय : प्लस टू उच्च विद्यालय घोसैठ में प्रभारी प्रधानाध्यापक व प्रधान सहायक व एक अन्य शिक्षक के द्वारा इस विद्यालय में एडमिशन लेने वाले अभ्यर्थियों से 50-50 रुपये की अतिरिक्त शुल्क वसूली किये जाने की प्राप्त शिकायतों की जांच करने जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनयना कुमारी सोमवार को इस विद्यालय में पहुंची.

  • धारदार हथियार से हमला कर युवक को किया जख्मी, मामला दर्ज

    गलगालिया : बुधवार को आपसी विवाद में युवक को जान से मारने का प्रयास किया गया़ घटना में घायल युवक को नाजुक स्थिति में अस्पताल में भर्ती कराया गया़ गलगलिया थाना क्षेत्र के लकडी डीपो निवासी पर गलगालिया रेलवे स्टेशन में ईद के दिन बुधवार को आपसी विवाद में मो सोनू पिता मो बसीर को उन्हीं के गांव के लोगों ने हत्या की मंशा से गंभीर रूप से जख्मी कर दिया.

  • पुलिस के लिए कोई भी जाति या धर्म नहीं होता

    ठाकुरगंज : मामूली से भूमि विवाद को दूसरा रंग देने का प्रयास ईद के दिन धुलाबाड़ी में किया गया. प्रशासन इस मामले में जल्द ही हर दोषी के चेहरे से नकाब उतार देगा. ये बातें जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा ने गुरुवार को कही. वे ठाकुरगंज थाना में आयोजित शांति समिति की बैठक में प्रखंड के प्रबुद्धजनों को संबोधित कर रहे थे.

  • अपराध पर अंकुश लगाना पुलिस की प्राथमिकता : डीआइजी

    लखीसराय : समाहरणलय स्थित पुलिस अधीक्षक कार्यालय में गुरुवार को मुंगेर के प्रभारी डीआईजी विकास वैभव की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अपराध समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया. इस दौरान बैठक में उपस्थित पुलिस पदाधिकारियों से प्रभारी डीआईजी ने सख्त लहजे में अपराध के खिलाफ जीरो टॉलरेंस बरतने के सख्त निर्देश दिया.

  • निर्माण काम पूरा करें या राशि कर दें वापस, नहीं तो होगा मुकदमा

    लखीसराय : जिले के कई प्रखंडों में पैक्स गोदाम निर्माणधीन रखा गया है. वहीं कुछ प्रखंड मुख्यालय में व्यापार मंडल भवन पूरी तरह निर्माण नहीं कराया गया है. जिला सहकारिता पदाधिकारी मनोज कुमार द्वारा ऐसे पैक्स अध्यक्ष एवं व्यापार मंडल अध्यक्ष को एक बार नहीं बल्कि तीन-तीन बार भवन निर्माण के लिए नोटिस भेजा है.

  • गंगासराय एनएच 80 पर ऑटो पलटने से सात घायल

    लखीसराय : जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगा सराय एनएच 80 पर गुरुवार को सिमरिया घाट से जमुई सिकंदर जा रही एक ऑटो बीआर 46-2599 के पलटने से उसपर सवार सात लोग जख्मी हो गया. घायलों में छह महिला व एक पुरूष शामिल है. जिसमें रूका देवी पति औकन मंडल (30 वर्ष), मीणा देवी पति केदार मंडल (40 वर्ष), कृपाल देवी पति दरोगी मंडल (42वर्ष), श्यामा देवी भोला साव (40 वर्ष), रूपम देवी पति निरंजन कुमार (35 वर्ष), राजकुमार साव पिता राकेश कुमार (30 वर्ष) एवं बंटी देवी (30वर्ष) प्रमुख हैं. सभी जख्मी को सदर अस्पताल लखीसराय में भर्ती कराया गया. सभी घायल बेगूसराय सिमरिया गंगा घाट से स्नान कर सिकंदरा जा रहे थे. इसी दौरान गंगासराय एनएच 80 पथ पर अनियंत्रित हो ऑटो पलट गया.

  • डीएम ने हरी झंडी दिखाकर बाल श्रम निषेध रथ को किया रवाना

    लखीसराय : श्रमायुक्त के निर्णय के आलोक में गुरुवार को समाहरणालय परिसर से जिले में बाल श्रम निषेध के लिए विशेष जनजागरुकता अभियान चलाने को लेकर जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने जिला श्रम संसाधन विभाग के तत्वावधान में आयोजित धावादल द्वारा प्रयुक्त प्रचार वाहन को विधिवत हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

  • चाय बागान जमीन को ले तनाव का है पुराना इतिहास

    ठाकुरगंज : बुधवार को ठाकुरगंज प्रखंड के सखुआडाली पंचायत में आदिवासियों के उग्र होने की घटना जिले में इस तरह की घटना का कोई पहला उदाहरण नहीं है. इसके पूर्व भी चार घटना इसी बागान में हुई थी़ आदिवासी आक्रोशित होकर इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके है. जिसमें दो बार का मामला चाय बागान को लेकर था तो एक विवादित जमीन पर मवेशी चराने को लेकर हुए विवाद के बाद तो एक विवाद शराब पीकर लौट रहे दो आदिवासियों की पुलिस पिटाई के बाद फैले अफवाह से आक्रोशित आदिवासियों ने पोठिया थाना में आग लगा दी थी.

  • नमाजियों ने विश्व में शांति के लिए मांगी दुआ

    लखीसराय : शहर के इंगलिश, बड़ी दरगाह, छोटी दरगाह एवं पचना रोड समेत गांव के मस्जिदों में ईद के मौके पर नमाज अदा की. वहीं भागलपुर से आये ईमाम मसुर उर रहमान ने ईदगाह में बुधवार को ईद की नमाज अता कराने के साथ ही नमाजियों को तकरीर सुनाया. उन्होंने कहा कि ईस्लाम धर्म के अंदर रमजान एक पवित्र महीना है.

  • एक-दूसरे को दी ईद की मुबारकबाद

    सूर्यगढ़ा : इबादत के लिये उठे ये हाथ मुल्क की तरक्की के लिए है व बाहे एक-दूसरे को गले लगाने के लिए हैं. अल्लाह हर दिल को मुहब्बत से रोशन करे और गांव कस्बों से अमन व शांति का पैगाम दुनिया तक पहुंचे, ये नमाजियों से बुधवार की सुबह ईद उल फितर का नमाज अता कर खुदा से दिल से दुआ मांगी. एक महीना के रोजा के बाद रोजेदारों के दिल से निकली दुआ सही मायने में ईद के मौके पर इंसानियत का संदेश दे रहा था. ईद के नमाज के मौके पर सभी उम्र के लोगों ने दुआ की.

  • सेविकायें करेंगी पोलियो कार्यक्रम का बहिष्कार

    सूर्यगढ़ा : स्थानीय शिव दुर्गा महावीर मंदिर परिसर में बुधवार को बिहार राज्य आंगनबाड़ी संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले सेविकाओं की प्रखंड स्तरीय बैठक हुई. जिसकी अध्यक्षता पिंकू कुमारी ने किया.

  • विश्व पर्यावरण दिवस पर कुलपति ने बीएन एम कॉलेज में किया पौधारोपाण

    लखीसराय : विश्व पर्यावरण दिवस पर बुधवार को जिले के बड़हिया में अवस्थित अंगीभूत महाविद्यालय बीएनएम कॉलेज में पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता डॉ आशुतोष कुमार ने किया. मुख्य अतिथि मुंगेर विश्वविद्यालय मुंगेर के कुलपति डॉ रंजीत कुमार वर्मा थे.

  • सचिव ने लिखा जिलािधकारी को पत्र

    लखीसराय : डीएपी एंड क्लब के सचिव मनोज शर्मा ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर कहा है कि डीएलपी एंड क्लब एक समाजिक क्लब है. केआरके उच्च विद्यालय के तत्कालीन प्रधानाध्यापक चंद्रशेखर झा इंदु ने सन् 1987 में डीड के माध्यम से खाता नबंर 477, खेसरा 308, रकबा 15 डिसमील अर्धनिर्मित भुमि पर कमरा किराया पर दिया है. जिस पर उभयपक्षों का हस्ताक्षर है. वर्ष 1987 से किरायानामा के आधार पर डीएलपी एंड क्लब स्थापित हुआ है.

  • रेलवे पुल के नजदीक पार्किंग करने पर हाेगी सख्त कार्रवाई : िजलाधिकारी

    लखीसराय : समाहरणालय स्थित मंत्रणा सभागार में सोमवार को जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक कार्तिकेय के शर्मा की संयुक्त देखरेख में सड़क सुरक्षा मामले को लेकर समीक्षात्मक बैठक आयोजित किया गया. जिसमें बिहार परिवहन विभाग के सचिव की ओर से गत बैठक में दिए गए निर्देशों का अक्षरशः अनुपालन करने का निर्देश दिया गया. इस दौरान जिला प्रशासन की ओर से जिले में सड़क सुरक्षा के नियमों का सख्ती के साथ क्रियान्वयन करने पर बल दिया गया.

  • सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लेकर जगह का किया निरीक्षण

    लखीसराय : जिले के बड़हिया नगर पंचायत का सॉलिड वेस्ट मैनजमेंट योजना को लेकर नपं प्रशासन द्वारा बड़हिया के टाल क्षेत्र में चयनित जमीन का सोमवार को जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधनी ने जिला पंचायती राज पदाधिकारी राजीव, डीसीएलआर नीरज कुमार, बीडीओ नीरज कुमार, अंचलाधिकारी रामआगर ठाकुर एवं नपं के कार्यपालक पदाधिकारी अनुपा कुमार के साथ निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान चयनित जमीन की ऊंचाई, स्थान व आने जाने के रास्ते का अवलोकन किया गया. बड़हिया नगर पंचायत के कोठवा मौजा अंतर्गत गंगासराय पंचायत के दरौंक स्थित जमीन को देख जिलाधिकारी श्री चौधरी ने कहा कि यह जमीन लोअर लैंड है तथा खेती के लिए उपयुक्त है. एसडब्ल्यूएम योजना सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के तहत कचड़ा डंप करने के लिए यह स्थान बिल्कुल भी उपयुक्त नहीं है. क्योंकि बरसात के दिनों में डूब जायेगा. जिससे तीन महीने के लिए कचड़ा डंप करने का काम बंद हो जायेगा. जबकि बरसात में ही कचड़ा ज्यादा होता है. उन्होंने कार्यपालक पदाधिकारी को कहा कि शहर के आसपास रैयती जमीन का चयन किया जाय. यहां बता दें कि सरकार नगरीय कचड़ा प्रबंधन को लेकर काफी संजीदा है तथा सभी नगर निकाय को कचड़ा प्रबंधन के कारगर उपायों पर काम करने का निर्देश दिया है.

  • नाजिर सहित पांच कर्मी पाये गये अनुपस्थित

    लखीसराय : सरकार के तेजी विकास के लिए जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने सोमवार को जिले के बड़हिया प्रखंड के बाल विकास परियोजना कार्यालय, प्रखंड कार्यालय, अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण में अंचल कार्यालय के नाजिर गुंजन सिंह, कमलेश कुमार के अलावा बाल विकास परियोजना के अजय कुमार, आरटीपीएस के राजेश कुमार, मनरेगा के कनीय अभियंता पप्पू कुमार अनुपस्थित पाये गये. अंचल कार्यालय में डीएम श्री चौधरी अंचल कार्यालय के रजिस्टर-टू की दशा देखकर कर्मी पर भड़क गये और अंचलाधिकारी राम आगर ठाकुर को निर्देश दिया कि आदेश लेकर दूसरा रजिस्टर तैयार किया जाय.

  • बीच-बचाव करने गये युवक की हत्या

    पोठिया : पोठिया थाना क्षेत्र के उदगारा पंचायत स्थित वार्ड संख्या 9 खाराबारी गांव में बीते गुरुवार की देर संध्या को बकरी चरने को ले हुए विवाद ने हिंसक रूप ले लिया, जिसमें एक युवक की हत्या कर दी गयी़ मृतक के मामा सलीमुद्दीन ने पोठिया थाना में आवेदन दिया जिस पर पोठिया थानाध्यक्ष महेश कुमार ने मामला दर्ज करते हुए नामजद 8 अभियुक्तों में से एक अभियुक्त लाल बानू उर्फ कोरिमन निशा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. बांकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

  • बाइक के धक्के से साइकिल सवार की मौत

    साइकिल सवार किसान खेत से अपने घर लौट रहा था जबकि बाइक पर सवार तीन युवक माणिकपुर से अपने गांव झपानी लौट रहे थे माणिकपुर-किरणपुर पथ में रामू बाबा स्थान के समीप हुई घटना इलाज के दौरान सदर अस्पताल लखीसराय में साइकिल सवार की हुई मौत बाइक चालक को हिरासत में लिया सूर्यगढ़ा : किरणपुर-माणिकपुर पथ में रामू बाबा स्थान के समीप बाइक की साइकिल से भिड़ंत में माणिकपुर निवासी सुरेंद्र महतो का पुत्र साइकिल सवार 45 वर्षीय किसान चतुरी महतो की इलाज के दौरान मौत हो गयी.

  • दो अलग-अलग घरों में लाखों की चोरी

    लखीसराय : सरकार द्वारा पॉलीथिन एवं प्लास्टिक के उपयोग पर रोक लगाये जाने के बावजूद जिले में पॉलीथिन का प्रयोग धड़ल्ले से जारी है. पॉलीथिन से होने वाली प्रदुषण से लोगों के स्वास्थ्य पर होने को लेकर इसके खिलाफ प्रतिबंध लगाया गया तथा कहा गया था कि पॉलीथिन व प्लास्टिक पर पूरी तरह प्रतिबंध रहेगा.

  • 21 टेबुलों पर होगी मतगणना, मतगणना को हुई लेकर वीडियो कांफ्रेंसिंग

    लखीसराय : भारत निर्वाचन आयोग के तत्वावधान में मंगलवार को समाहरणालय स्थित एनआईसी कक्ष में लोकसभा आम निर्वाचन 2019 की मतदान के पश्चात आगामी 23 मई से प्रस्तावित मतों की गिनती की सफलता को लेकर एआरओ एवं डीआईओ की संयुक्त उपस्थिति में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सभी 21 मतगणना टेबल पर निर्धारित समय के अंदर राउंडवाइज काउंटिंग संपन्न करवाने की विभिन्न बिंदुओं पर आवश्यक दिशा -निर्देश दिया गया. वीडियो कांफ्रेंसिंग कार्यक्रम के दौरान एसडीएम मुरली प्रसाद सिंह, डीसीएलआर नीरज कुमार, डीआइओ राजीव कुमार, एनआईसी प्रमुख पिंटू कुमार सहित संबंधित तमाम लोग मौजूद थे.

  • 500 किसानों का आवेदन प्राप्त करने का निर्देश

    सूर्यगढ़ा : मंगलवार को प्रखंड कार्यालय परिसर के ई-किसान भवन में प्रभारी प्रखंड कृर्षि पदाधिकारी श्रवण कुमार ने कृर्षि सलाहकार एवं समन्वयक के साथ बैठक कर कृषि योजनाओं की समीक्षा की. बैठक में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना कार्य की पंचायत वार समीक्षा की गयी. वहीं लक्ष्य के प्राप्ति के लिए बीएओ द्वारा प्रत्येक पंचायत से 500 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का आवेदन जमा करने का निर्देश दिया गया.

  • कुपोषण नियंत्रण पर बैठक में दिया गया बल

    लखीसराय : राष्ट्रीय पोषण मिशन में पोषण अभियान की क्रियान्वयन एवं योजना का सफल संचालन को लेकर मंगलवार को समाहरणालय के मंत्रणा सभागार में डीडीसी विनय कुमार मंडल की अध्यक्षता में जिलास्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गयी. इस दौरान बीते मार्च महीने में संचालित पोषण पखवारा कार्यक्रमों की विस्तृतरूप से चर्चा की गयी.

  • शव के मुंह से निकला था झाग, नहीं दिखा चोट का निशान

    लखीसराय : जिले में अज्ञात शव का मिलना लगातार जारी है. इसी क्रम में सोमवार को किऊल नदी से पुलिस ने एक और शव को बरामद किया है. जिसकी पहचान नहीं हो सकी है. मिली जानकारी के अनुसार सोमवार की दोपहर किऊल नदी में वृंदावन गांव की दिशा में किऊल थाना क्षेत्र में एक शव को देख लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. जिसके बाद एएसपी मनीष कुमार एवं किऊल थानाध्यक्ष धीरज कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच शव को कब्जे में लिया.

  • एक सप्ताह में तीन थाना क्षेत्रों से चार अज्ञात शव हो चुके हैं बरामद

    लखीसराय : पिछले एक सप्ताह के दौरान जिले के तीन अलग-अलग थाना क्षेत्र से कुल चार अज्ञात शव बरामद हो चुका है. जिसमें से एक भी शव की पहचान नहीं हो सकी है. जबकि इन शवों में से बड़हिया गंगा नदी से बरामद एक युवक के शव को लेकर पुलिस ने अखबार में इश्तेहार दे चुकी है.

  • मारपीट में दो महिला जख्मी

    सूर्यगढ़ा : कजरा थाना क्षेत्र में दो अलग जगहों मारपीट की घटना में दो महिला जख्मी हो गयी. सोमवार को दोनों घायलों का इलाज सूर्यगढ़ा पीएचसी में किया गया.

  • लखीसराय : बरातियों से भरा पिकअप पलटा, कई घायल

    लखीसराय : जिले के रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के खड़गवारा गांव से नवादा जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के वाजिदपुर गांव लौट रहे बरातियों से भरी एक पिकअप वैन पलट गया, जिससे एक दर्जन बराती घायल हो गये.

  • बालू माफियाओं ने पुलिस टीम पर किया जानलेवा हमला

    लखीसराय : चानन थाना क्षेत्र में एक बार फिर बालू माफियाओं ने अपने बढ़े हुए मनोबल का परिचय देते हुए अवैध बालू करोबार के खिलाफ कार्रवाई करने गये पुलिस बल पर हमला कर दिया. जिसमें में थानाध्यक्ष चंदन कुमार सहित दो सैप जवानों के घायल होने की सूचना है.

  • जिले में नहीं रुक रहा है अवैध बालू का कारोबार

    लखीसराय : जिले के लाइफ लाइन कही जाने वाली किऊल नदी से बालू उठाव पर रोक लगने के बावजूद बालू माफियाओं की चांदी हो गयी है. किऊल नदी से अवैध रूप से बालू की निकासी को लेकर बालू माफिया अपना पूरा दमखम लगाते रहते हैं.

  • बालू को लेकर कभी भी हो सकता है खूनी खेल

    चानन : इन दिनों बालू माफिया का आंतक जारी है. बालू की अवैध कमाई में कभी भी खूनी खेल खेला जा सकता है. सूत्रों पर यकीन करे तो बीती रात चानन थानाध्यक्ष के द्वारा बालू माफियाओं के खिलाफ छापेमारी अभियान चलायी गयी थी. जिसमें रामनगर गांव में अवैध बालू लोड करने की सूचना मिली थी इस को लेकर चंदन कुमार के द्वारा छापेमारी की गयी.

  • सिविल सर्जन ने किया हलसी पीएचसी का निरीक्षण

    हलसी : सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार ने गुरुवार को स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान सिविल सर्जन ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को पीएचसी में प्रसव कक्ष एवं ऑपरेशन थियेटर को सुदृढ़ करने की बात कही. वहीं उन्होंने संस्थागत प्रसव में वृद्धि लाने सहित आयुष्मान भारत योजना के लाभार्थी को ज्यादा से ज्यादा लाभ देने की बात कही. वहीं ओपीडी एवं जेपीडी में अधिक से अधिक रोगियों के इलाज का भी निर्देश दिया.

  • 11वीं की आंतरिक परीक्षा के समय में परिवर्तन, परीक्षा छह बजे से साढ़े नौ बजे तक लिया जायेगा

    लखीसराय : तेज पछुआ एवं भीषण गर्मी को देखते हुए शिक्षा विभाग पटना ने बच्चे के हित को देखते हुए 11वीं की चल रही आंतरिक परीक्षा में समय अवधि में परिवर्तित किया गया है अब यह परीक्षा 6:00 बजे से 9:30 बजे तक चलेगी.

  • रेल दुर्घटनाओं को रोकने में लोको पायलट व सहायक लोको पायलट की अहम भूमिका

    झाझा : क्रू लॉबी झाझा में बुधवार को स्पेड के कारण और बचाव, ट्रेन पार्टिंग के कारण और बचाव को लेकर संरक्षा गोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मुख्य क्रू नियंत्रक सियाराम सिंह ने कहा कि रेल दुर्घटनाओं को रोकने में लोको पायलट और सहायक लोको पायलट अहम रोल अदा करते हैं.

  • लाली पहाड़ी के गर्भ से निकला मंदिर का अलंकृत पिलर

    लखीसराय : लाली पहाड़ी लगातार अपने गर्भ से इतिहास के नये-नये रहस्यों को निकालती जा रही है. जिससे न सिर्फ अपने देश के पुरातत्वविद बल्कि दुनिया के पुरातत्वविदों की निगाह में भी लखीसराय का लाली पहाड़ी आ चुका है.

  • अग्निपीड़ित परिवार से मिले जदयू नेता, दिया हरसंभव सहयोग का भरोसा

    सोनो : जदयू के प्रदेश महासचिव जमुई निवासी शंभु शरण सिंह बुधवार को केवाली गांव पहुंचकर अग्निपीड़ित परिवार से मिले और उन्हें हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया. बीते मंगलवार को बाबूडीह पंचायत के केवाली गांव निवासी गोपाल ठाकुर के खपरैल घर में बिजली के सॉर्ट सर्किट से आग लग गयी थी. अगलगी की इस घटना में घर में रखा आनाज, बिछावन, कपड़ा, कागजात, थोड़े बहुत रुपये व घर में रखा लगभग सारा सामान जल गया था.

  • क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधक व टीम ने किया लेवर रूम व ओटी का औचक निरीक्षण

    लखीसराय : स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार के निर्देश पर बुधवार को क्षेत्रीय कार्यक्रम प्रबंधक रुप नारायण शर्मा एवं उनके टीम जफर इकबाल व रागिनी कुमारी द्वारा सदर अस्पताल के लेवर रुम एवं ओटी का निरीक्षण किया गया. इस दौरान आरपीएम श्री शर्मा एंड टीम के द्वारा ओटी एवं पेन रूम के आभाव का आकलन भी किया.

  • मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कल पूर्णिया आयेंगे, सात जिलों की मतगणना तैयारियों की करेंगे समीक्षा

    पूर्णिया : बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी श्रीनिवासन 9 मई को पूर्णिया आयेंगे. वे यहां पूर्णिया समेत सात जिलों के वज्रगृह की सुरक्षा एवं मतगणना की तैयारियों की समीक्षा करेंगे. जिन जिलों की बैठक होगी उनमें पूर्णिया, कटिहार, किशनगंज, मधेपुरा, सुपौल, सहरसा व खगड़िया जिला शामिल है. बैठक में इन जिलों के जिला निर्वाचन पदाधिकारी व एसपी भाग लेंगे.

  • गाजे-बाजे के साथ निकाली गयी भगवान परशुराम की शोभायात्रा

    लखीसराय : भगवान श्री परशुराम के जन्मोत्सव के मौके पर मंगलवार शहर में गाजे बाजे के साथ भव्य शोभायात्रा निकाली गयी. ढोल नगाड़े व डीजे की धुनों के साथ शहर के विद्यापीठ चौक से शोभा यात्रा शुरू हुआ जो श्याम मंदिर पहुंच संपन्न हुई.

  • बाइपास से अज्ञात युवक का शव किया बरामद

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत नवनिर्मित बाइपास स्थित रजौना चौकी गांव के समीप से पुलिस ने सोमवार की सुबह एक अज्ञात युवक का शव को बरामद किया. शव को देखने से प्रथम दृष्टया प्रतीत हो रहा था कि युवक की लाठी से गला दबाकर हत्या की गयी हो.

  • अक्षय तृतीया पर किया महालक्ष्मी का पूजन

    सूर्यगढ़ा : अक्षय तृतीया के मौके पर मंगलवार को लोगों ने महालक्षमी का पूजन कर स्वर्णाभूषण सहित अन्य सामानों की खरीदारी की. पौराणिक ग्रंथों के अनुसार इस दिन जो भी शुभ कार्य किया जाता है उसका अक्षय फल प्राप्त होता है. इसी कारण इसे अक्षय तृतीया कहा जाता है.

  • बरकत का महीना रमजान आज से शुरू

    लखीसराय : भीषण गर्मी के बीच सोमवार को दूज की चांद का दीदार होते ही इस्लाम धर्म का पाक व बरकत का माह रमजान मंगलवार से पूरी अकीदत के साथ शुरू हो गया. इस असवर पर मुसलमान भाइयों की ओर से मंगलवार की फजीर से नमाज एवं सेहरी के बाद पूरी साफ-सफाई और ईमान के साथ रोजा रखने की रस्मों का आगाज किया जायेगा.

  • फजर की नमाज से रोजा का होगा आगाज

    लखीसराय : भीषण गर्मी के बीच सोमवार को दूज की चांद का दीदार होते ही इस्लाम धर्म का पाक व बरकत का माह रमजान मंगलवार से पूरी अकीदत के साथ शुरू हो गया. इस असवर पर मुसलमान भाइयों की ओर से मंगलवार की फजीर से नमाज एवं सेहरी के बाद पूरी साफ-सफाई और ईमान के साथ रोजा रखने की रस्मों का आगाज किया जायेगा.

  • बेटी व बेटे की शादी के लिए रखे रुपये व अनाज चढ़े आग की भेंट

    सूर्यगढ़ा : कजरा थानाक्षेत्र के गौसपुर गांव में सोमवार तड़के आग लग जाने से व्यापक नुकशान होने की सूचना है. जानकारी के मुताबिक गौसपुर निवासी गरीबी रेखा के नीचे बसर करने वाले विनोद साव, कंपनी साव अर्जुन साव, लक्ष्मण साव, नागेश्वर साव एवं सुरेश साव सहित कुल छह ग्रामीणों के घर में आग लग जाने से हजारों की संपत्ति जलकर स्वाहा हो गयी.

  • लोकसभा चुनाव : लखीसराय में बूथ कैप्चरिंग के मामले में चुनाव आयोग ने 20 कर्मियों को निलंबित किया

    पटना : लोकसभा चुनाव 2019 में चौथे चरण के मतदान के दौरान मुंगेर लोकसभा सीट के दो मतदान केंद्रों 339 और 340 पर हुए कथित बूथ कैप्चरिंग मामले में चुनाव आयोग ने सोमवार को कार्रवाई करते हुए ड्यूटी पर तैनात 20 कर्मियों को निलंबित कर दिया है. इन दोनों बूथों पर आज पुन:मतदान कराया जा रहा है.

  • शेखपुरा में छापा, 10 साइबर ठग गिरफ्तार

    शेखपुरा : लोगों को झांसा देकर रुपये ठगने वाले गिरोह का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने गिरोह के 10 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी जिले के शेखोपुरसराय प्रखंड क्षेत्र के पांची गांव से की गयी है. एसडीपीओ सुरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि इनके पास 11 मोबाइल सेट, सीम, लोगों के मोबाइल नंबर अंकित रजिस्टर, रुपयों के हिसाब किताब संबंधित कागजात आदि भी बरामद किया गया.

  • लखीसराय : पहली बार मिला लकड़ी का वोटिव टेबलेट

    लखीसराय : जिला मुख्यालय स्थित लाली पहाड़ी के दो चरणों में हुई खुदाई में कई ऐतिहासिक मूर्तियां मिली हैं. इसी कड़ी में शनिवार को 13 सेंटीमीटर की लकड़ी का वोटिव टेबलेट (प्रतिज्ञा के लिए प्रतीक चिह्न) मिला है.

  • बारिश से मौसम सुहाना किसानों के चेहरे खिले

    किशनगंज : कुर्लीकोट : गुरुवार को देर रात अचानक आई बारिश से किसानों के चेहरे खिल उठे हैं. तो गलियारों में पानी जमा हो गया है. घंटों तक तेज हवाओं के साथ बिजली गर्जन के साथ जमकर हुई बारिश ने मौसम सुहावना के साथ सर्द भी बना दिया है, तो ठाकुरगंज-क़ुर्लीकोर्ट अंतर्गत अररिया-गलगलिया नेशनल हाइवे पथ पर निर्माण हो रहे रोड ओवरब्रिज के समीप कीचड़ हो गई है. साइकिल, मोटरसाइकिल, पैदल, ऑटो, वैन, सहित छोटे वाहनों के लिए इस मार्ग से गुजरना फिलहाल किसी चुनौती से कम नहीं रह गई है.

  • लखीसराय : एक प्रखंड व दो पंचायत शिक्षक निलंबित

    सूर्यगढ़ा/लखीसराय : प्रखंड के एक प्रखंड शिक्षक तथा दो पंचायत शिक्षक को कर्तव्यहीनता एवं लोकसभा निर्वाचन 2019 में निर्वाचन आयोग द्वारा अधिसूचित नियमावली के विपरीत कार्य करने के आरोप में तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है. जिन शिक्षकों के विरुद्ध निलंबन की कार्यवाही किया गया है

  • मजदूरी को तैयार नहीं हो रहे हैं मनरेगा मजदूर

    लखीसराय : भारत सरकार की ग्रामीण विकास मंत्रालय की उदासीनता एवं जारी लोकसभा आम निर्वाचन 2019 को लेकर जिले में संचालित महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी कार्यक्रम का चालू वित्तीय वर्ष में ऑनलाइन अपलोडिंग सिस्टम से लैस हो जाने के चलते डिजिटल वित्तीय आवंटन के अभाव में मनरेगा योजना बिल्कुल मृतप्राय प्रतीत होने लगी है.

  • शिक्षक के खाते से 55 हजार रुपये की हुई फर्जी निकासी

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के गढ़ी विशनपुर निवासी स्व दिनेश प्रसाद सिंह के पुत्र व उच्च विद्यालय धरहरा के सहायक शिक्षक सुबोध कुमार सिंह के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के खाता संख्या 33592708138 से उच्चकों ने साइवर क्राइम के माध्यम से 55 हजार रुपये उड़ा लिया.

  • जल्द पूरी होगी लाली पहाड़ी के द्वितीय चरण की खुदाई

    लखीसराय : ऐतिहासिक लाली पहाड़ी की खुदाई कार्य के दूसरे चरण का कार्य इस वर्ष अपने अंतिम चरण में पहुंच चुका है. खुदाई कार्य की मॉनेटरिंग कर रहे विश्वभारती विश्वविद्यालय पश्चिम बंगाल के प्राचीन इतिहास एवं पुरातत्व विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अनिल कुमार ने बताया कि एक सप्ताह के अंदर खुदाई कार्य समाप्त कर दिया जायेगा.

  • श्रमिकों का कॉरपोरेट भयानक तरीके से करते हैं शोषण, बिना पैसे श्रम िवभाग में नहीं होता काम

    सूर्यगढ़ा : स्थानीय भाकपा कार्यालय में बुधवार को मजदूर दिवस के मौके पर जिला निर्माण कामगार फेडरेशन एटक के तत्वावधान में मजदूर दिवस के उद्देश्यों एवं मजदूरों की समस्याओं पर एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया कार्यक्रम की अध्यक्षता निर्माण कामगार फेडरेशन जिला इकाई के अध्यक्ष कृष्णदेव यादव ने किया.

  • असहाय लड़कियों को मुफ्त शिक्षा के साथ किया जा रहा है मानसिक विकास

    मेदनीचौकी : क्षेत्र के अंतर्गत मेदनीचौकी बाजार में बुधवार को जन उत्थान सेवा समिति का प्रथम वार्षिकोत्सव समिति अध्यक्ष व संयोजक एवं उपस्थित शिक्षकों ने केक काटकर हर्षोल्लास के साथ मनाया.

  • 11 हजार वोल्ट तार के संपर्क में आने से जुगाड़ वाहन चालक की दर्दनाक मौत

    बिशनपुर : मंगलवार सुबह लगभग 9 बजे कोचाधामन थाना क्षेत्र के बलिया पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या दो कदमगाछी गांव के 40 वर्षीय श्रीचन्द राम की 11 हजार विद्युत तार की चपेट में आने से मौत हो गयी. घटना मजकुरी की है.

  • हरिद्वार-हावड़ा में लूट, किऊल जीआरपी में मामला दर्ज

    लखीसराय : दानापुर रेल डिवीजन के मोकामा-हथिदह रेलवे स्टेशन के बीच औंटा हॉल्ट के पास सोमवार की रात हथियार के बल पर अज्ञात अपराधियों ने 12370 डाउन हरिद्वार-हावड़ा एक्सप्रेस के एस 5 बॉगी के गेट पर सफर कर रहे तीन लोगों से लूटपाट किया तथा हथिदह स्टेशन से पूर्व चेन पुलिंग कर ट्रेन से उतर कर फरार हो गये.

  • एमडीएम खाने वाले बच्चों की हालात में सुधार: डीएम

    लखीसराय : जिले में एमडीएम खाने से बीमार पड़े बच्चों की हालात में लगातार सुधार जारी है. बच्चों की स्वास्थ्य में अनवरत् सुधार जारी है. उपरोक्त बातें जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने मंगलवार को मीडिया कर्मियों से व्यक्त की. जिलाधिकारी ने कहा कि एमडीएम खाने से कुल 51 बच्चों का बीमार होने की प्राप्त सूचना के आधार पर जिला प्रशासन की ओर से तत्काल 45 बच्चों को स्थानीय सरकारी अस्पताल में बेहतर ईलाज के लिए दाखिला कराया गया था.

  • एमडीएम में छिपकली गिरी, 59 बच्चे बीमार

    हलसी (लखीसराय) : हलसी प्रखंड के महरथ गांव स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय में मंगलवार को मध्याह्न भोजन खाने से 59 बच्चे बीमार हो गये. सूचना है कि खाने में छिपकली गिर गयी थी, जिससे खाना विषाक्त हो गया था. सभी बीमार बच्चों को इलाज के लिए सिंकदरा पीएचसी में भर्ती कराया गया है. जानकारी के अनुसार, राजकीयकृत मध्य विद्यालय, महरथ में मंगलवार को 90 बच्चों के लिए एमडीएम बनाया गया था. सभी बच्चे खाने बैठे थे.

  • छिपकली गिरा एमडीएम खाने से 59 बच्चे बीमार, बीडीओ ने कहा मामले की होगी जांच

    हलसी : प्रखंड के महरथ गांव स्थित राजकीयकृत मध्य विद्यालय में मंगलवार को मध्याह्न भोजन खाने से पांच दर्जन बच्चे बीमार पड़ गये हैं. जिन्हें पड़ोस के जमुई जिला अंतर्गत सिकंदरा पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया है. वहीं कुछ बच्चों का स्थानीय स्तर पर इलाज किया गया.

  • जिले में 55 प्रतिशत वोटरों ने किया मताधिकार का प्रयोग

    राजीव मुरारी सिन्हा, लखीसराय : जिले के दो विधान