• मांगों के समर्थन में वित्तरहित शिक्षक शिक्षकेतर कर्मचारियों ने दिया धरना

    लखीसराय : राज्य वित्तरहित अनुदानित शिक्षक कर्मचारी संघर्ष मोर्चा के आह्वान पर गुरुवार को प्रत्येक जिला में अपने मांग को लेकर धरना एवं धरना का कार्यक्रम आयोजित किया गया. जिसके तहत गुरुवार को जिला समाहरणालय परिसर स्थित धरनास्थल पर वित्तरहित अनुदानित संबद्ध डिग्री महाविद्यालयों, इंटरमीडिएट महाविद्यालयों एवं माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत शिक्षकों व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने एक दिवसीय धरना दिया. जिसकी अध्यक्षता आरलाल कॉलेज के प्रो शिवशंकर प्रसाद ने की.

  • मानदेय भुगतान को लेकर सामूहिक अवकाश पर गये आत्माकर्मी

    लखीसराय : जिला आत्माकर्मी संगठन की ओर से गुरुवार को अपनी लंबित मानदेय राशि भुगतान में हो रहे विलंब एवं लापरवाही को लेकर जिला कृषि कार्यालय मुख्य द्वार पर सामूहिक रूप से अवकाश पर बैठ गये.

  • मॉल में खरीदारी को लेकर मची भगदड़ खरीदारों ने किया हंगामा, पुलिस तैनात

    लखीसराय : शहर के नया बाजार दालपट्टी स्थित वन-इंडिया मॉल में खरीदारी को लेकर विशेष छूट देने पर बुधवार को जहां लोगों ने जमकर खरीदारी की, वहीं गुरुवार को मॉल का शटर नहीं खुलने पर खरीदारी करने आये लोगों ने हंगामा कर दिया. हंगामा को लेकर कवैया थाना पुलिस बल को तैनात कर दिया गया.

  • शहर को सुंदर व स्वच्छ बनाने की कवायद तेज

    लखीसराय : सुंदर व स्वच्छ शहर बनाने के लिए योजना कार्य में कवायद तेज कर दी गयी है. शहर में लोगों के मनोरंजन एवं घूमने-फिरने के लिए पार्क एवं तालाब का सौंदर्यीकरण का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया. कृमिला पार्क में समतलीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है. वहीं परिया पोखर एवं थाना चौक स्थित रजिस्ट्री ऑफिस पोखर के चारो तरफ चबूतरा तैयार किया जायेगा. इसके अलावा 33 मीटर लंबा झंडा भी लगाया जायेगा.

  • कृमिला पार्क तैयार करने व शहर सौंदर्यीकरण के लिए हो रहा कार्य

    लखीसराय : सुंदर व स्वच्छ शहर बनाने के लिए योजना कार्य में कवायद तेज कर दी गयी है. शहर में लोगों के मनोरंजन एवं घूमने-फिरने के लिए पार्क एवं तालाब का सौंदर्यीकरण का कार्य लगभग पूरा कर लिया गया. कृमिला पार्क में समतलीकरण का कार्य पूरा कर लिया गया है. वहीं परिया पोखर एवं थाना चौक स्थित रजिस्ट्री ऑफिस पोखर के चारो तरफ चबूतरा तैयार किया जायेगा. इसके अलावा 33 मीटर लंबा झंडा भी लगाया जायेगा.

  • आठ माताओं को बेटी के जन्म पर मिली बधाई, काटा केक

    सूर्यगढ़ा : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के संदेश को जन-जन तक पहुंचाने के लिये महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार द्वारा आयोजित कार्यक्रम की कड़ी में गुरुवार को स्थानीय बाल विकास परियोजना कार्यालय में सीडीपीओ वीनू कुमारी की देखरेख में कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें कन्या जन्मोत्सव कार्यक्रम के अलावा मां-बेटी सम्मेलन व किशोरियों के बीच पेंटिंग प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

  • लड़की जन्म पर महोत्सव मनाना चाहिए, ताकि लिंग अनुपात में हो कमी: बीडीओ

    लखीसराय : जिले के बड़हिया ई-किसान भवन में गुरुवार को बाल विकास परियोजना की ओर से बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर जनप्रतिनिधियों की बैठक आयोजित की गयी, जिसकी अध्यक्षता बीडीओ नीरज कुमार ने किया. जिसमें प्रभारी सह पिपरिया सीडीपीओ श्वेता रानी, सीओ रामआगर ठाकुर, प्रभारी चिकित्सक डॉ विनोद कुमार सिंह, राजस्व पदाधिकारी पुष्पलता कुमारी सहित जनप्रतिनिधियों उपस्थित थे.

  • दवा दुकानों की बंदी प्रारंभ,दवा को ले भटकते दिखे रोगी व उनके परिजन

    लखीसराय : बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज एवं लखीसराय केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर औषधि नियंत्रण प्रशासक के द्वारा खुदरा व्यवसायियों को फार्मासिस्ट की उपलब्धता सुनिश्चित कराने के नाम पर एवं अन्य व्यवसायियों को छोटे-छोटे खुद रहा दवा विक्रेताओं के साथ सरकार की ओर से लगातार की जा रही उत्पीड़न एवं प्रताड़ना वाली वार्ताओं से नाराज दवा दुकानदार संगठन के लोगों की ओर से तकनीकी कारणों से किये जा रहे उत्पीड़न एवं शोषण के विरोध में तीन दिवसीय दुकान बंद रखने का कार्यक्रम बुधवार से प्रारंभ हो गया.

  • अधिकारियों को ले किऊल में बना भव्य रेल अतिथिगृह

    लखीसराय : आने वाले समय में किऊल व लखीसराय स्टेशन का पूरी तरह कायाकल्प हो जायेगा. जहां किऊल में पांच की जगह आठ प्लेटफॉर्म हो जायेगा वहीं लखीसराय में दो की जगह चार प्लेटफॉर्म बन जायेगा. जिससे ट्रेनों को आउटर सिंग्नल पर रोके जाने का सिलसिला समाप्त होने की संभावना जतायी जा रही है. वहीं किऊल स्टेशन की सिंग्नल प्रणाली भी अपग्रेड की जायेगी.

  • परिवार नियोजन को ले योग्य माने जाने वाले दंपतियों की संख्या एक लाख से अधिक

    लखीसराय : जिले में 1.80 लाख दंपती परिवार नियोजन के लिए योग्य दंपती माने गये हैं. राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण-4 के अनुसार जिले में अनमेट नीड वाले 21 प्रतिशत दंपती जो परिवार नियोजन पर जानकारी चाहते हैं, लेकिन उन्हें इस संबंध में बहुत अधिक जानकारी नहीं प्राप्त होती है.

  • 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ शुभारंभ निकाली गयी भव्य कलश शोभायात्रा

    लखीसराय : जिला गायत्री परिवार एवं जिला महिला मंडल नया बाजार लखीसराय के तत्वाधान में बुधवार को नगर के अष्टघटी मंदिर अवस्थित आरलाल कॉलेज मैदान में गायत्री परिवार की ओर से 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ एवं पावन प्रज्ञा पुराण कथा का शुभारंभ किया गया. इसके पूर्व विगत 10 जनवरी को कार्यक्रम की शुरुआत को लेकर गायत्री परिवार की ओर से भूमि पूजन किया गया था.

  • मशाल जुलूस निकाल खेलकूद प्रतियोगिता का आगाज

    लखीसराय : स्थानीय नया बाजार स्थित स्काई विजन पब्लिक स्कूल के प्रांगण में तीन दिवसीय वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता प्रारंभ हुई. जिसका शुभारंभ विद्यालय की सचिव सविता शर्मा के द्वारा मशाल को प्रज्वलित कर किया तथा मशाल जुलूस को हरी झंडी दिखाकर नगर भ्रमण के लिए रवाना किया. जो शहर का भ्रमण कर वापस विद्यालय में पहुंच संपन्न हुआ. जिसका नेतृत्व विद्यालय के प्राचार्य जोन अमुडाला कर रहे थे.

  • 2020 पुलिस के लिए रहेगा चुनौती भरा

    लखीसराय : सन 2019 बीतने के बाद 2020 वर्ष पुलिस के लिए चुनौती भरा वर्ष होगा. 2020 में ही बिहार विधानसभा का चुनाव संपन्न कराना है. यह जिला नक्सल प्रभावित है, लखीसराय का बोर्डर जमुई जिला है और जमुई का बोर्डर झारखंड राज्य से जुड़ा है. यही कारण है कि लखीसराय जिला भी नक्सल प्रभावित जिला में सुमार है. उक्त बातें सोमवार की रात समाहरणालय स्थित अतिथिगृह में सूबे के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने प्रेस वार्ता के दौरान कही.

  • कृषि मेला में 57 कृषकों ने 18 लाख 31 हजार के मूल्य के यंत्रों की खरीदारी

    लखीसराय : सदर प्रखंड के प्रांगण में मंगलवार को दो दिवसीय कृषि यांत्रिकरण मेला का आयोजन किया गया. कृषि मेला में यंत्रों की बिक्री एवं प्रदर्शनी को लेकर कुल 20 स्टॉल लगाये गये थे. यांत्रिकरण मेला में कृषि विज्ञान केंद्र के कृषि वैज्ञानिक विनोद कुमार ने कृषकों को रबी फसल के रख रखाव एवं अधिक उपज के लिए तकनीकी उपाय बताते हुए दलहन फसल को क्रीड़ा मकोड़ा एवं बीमारी से बचाने के कई तकनीकी उपाय बताये. वहीं रबी फसल के बारे में बताते हुए कहा कि फसल के मनोनुकूल मौसम नहीं रहने के कारण फसल में वृद्धि नहीं हो पायी है.

  • आज से 24 जनवरी तक बंद रहेंगी दवा दुकानें

    लखीसराय/सूर्यगढ़ा : राज्य भर में थोक एवं खुदरा दवा दुकानों को फार्मासिस्ट की उपलब्धता एवं तकनीकी गलती के नाम पर विभागीय उत्पीड़न एवं शोषण के विरोध में बिहार केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर लखीसराय जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले जिले के सभी खुदरा एवं थोक दवा दुकानदार 22, 23 एवं 24 जनवरी को तीन दिवसीय बंदी रखेंगे.

  • बड़हिया पुलिस ने गुप्त सूचना पर पकड़ी एक ट्रक शराब, चालक गिरफ्तार

    लखीसराय : जिले की बड़हिया पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली. पुलिस ने मंगलवार की देर शाम गुप्त सूचना के आधार पर थाना के आगे वाहन चेकिंग के दौरान एनएच 80 पर तिरपाल से ढके एक 12 चक्का ट्रक की जब जांच की तो उसमें चावल की भूसी में छिपाकर रखी भारी मात्रा में विदेशी शराब मिलने पर ट्रक जब्त करने के साथ ही चालक को गिरफ्तार कर लिया.

  • बढ़ी ठंड, पछुआ हवा बहने से बढ़ा शीतलहर का प्रकोप

    लखीसराय : जिले में सोमवार की देर रात्रि एवं मंगलवार की सुबह आसमान में बादल छाए रहने के चलते ठंड का प्रकोप नये सिरे से तेज हो गया है. इस दौरान पछुआ हवा का तेज प्रकोप के चलते नये सिरे से शीतलहर का माहौल पैदा होने लगा है. इसके चलते लोग पुनः ठंड से बचाव के लिए अलाव का सहारा लेने लगे हैं, तो आवश्यकता के अनुसार ही सड़कों पर चलना फिरना मुनासिब समझ रहे हैं. खाने-पीने में गर्म सामान को ज्यादा पसंद कर रहे हैं.

  • दिन में ठंड से राहत, शाम ढलते ही कनकनी से लोगों को परेशानी

    लखीसराय : तीन दिनों से दिन में ठंड से आमलोग को राहत और शाम ढलते ही कनकनी से परेशानी बढ़ा देती है, जबकि रबी फसलों के लिए लाभदायक है. जिले के बड़हिया में दिन में धूप निकलते ही तापमान में बढ़ोतरी होती है, जिससे लोगों को ठंड से राहत मिलने लगती है. सूर्यास्त होते ही तापमान में गिरावट जारी होते ही कनकनी बढ़ जाती है जिससे लोग अलाव का सहारा लेकर कनकनी से बचाव कर रहे हैं, जबकि दिन में गर्म और शाम ठंड पड़ने से टाल क्षेत्र में लगी रबी फसलों को फायदा पहुंचा रही है.

  • रोटरी क्लब ने 70 गरीबों के बीच बांटे कंबल

    लखीसराय : रोटरी क्लब लखीसराय के चार्टर अध्यक्ष सह रेड क्रास सोसायटी लखीसराय के चेयरमैन डॉ रामानुज एवं नेत्र विशेषज्ञ डॉ अनंत शंकर के संयुक्त नेतृत्व में महादलित टोला सोंधी शरमा में मंगलवार को लगभग 70 जरुरतमंदों को कंबल बांटा गया.

  • सूर्यगढ़ा के चार खिलाड़ियों ने जीता गोल्ड

    सूर्यगढ़ा : मध्यप्रदेश के खांडवा में आयोजित छठे थाईबाक्सिंग फेडरेशन कप राष्ट्रीय प्रतियोगिता के पहले दिन मंगलवार को बिहार का प्रतिनिधित्व कर रहे मार्शल आर्ट पैंथर क्लब सूर्यगढ़ा के चार खिलाड़ी सिद्धार्थ आनंद, आर्यन आनंद, आभा कुमारी एवं लिली कुमारी ने अपने प्रतिद्वंद्वी को हराकर गोल्ड पर कब्जा जमाया. 8 से 10 किलो आयु वर्ग में पैंथर क्लब सूर्यगढ़ा के सिद्धार्थ आनंद ने मध्यप्रदेश के प्रसन्नजीत राज को पराजित कर स्वर्ण पदक पर अपना कब्जा जमाया.

  • ऐतिहासिक शहीद द्वार की रंगाई-पुताई जारी

    लखीसराय : जिला अधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी के निर्देश पर नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी डॉ विपिन कुमार के द्वारा गणतंत्र दिवस के मद्देनजर नगर परिषद अवस्थित सुप्रसिद्ध ऐतिहासिक धरोहर शहीद द्वार काफी बेहतर तरीके से नगर परिषद कर्मियों की देख-रेख में रंगाई-पुताई कर चकाचक बनाया जा रहा है.

  • तेज पछुआ हवा से शीतलहर शुरू कनकनी से बचने को ले जले अलाव

    लखीसराय : जिले में शनिवार की देर रात्रि व रविवार की सुबह आसमान में बादल छाये रहने एवं बूंदाबांदी बारिश होने के चलते ठंड का प्रकोप नये सिरे से तेज हो गया है. इस दौरान पछुआ हवा के चलते नये सिरे से शीतलहर से कनकनी शुरू हो गया है.

  • नक्सलियों के खिलाफ चानन में चला कांबिंग

    लखीसराय : क्षेत्र में नक्सलियों की चहलकदमी की सूचना के बाद सोमवार की अहले सुबह से ही सीआरपीएफ की तीन टुकड़ियों के द्वारा जिले के चानन थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित क्षेत्र में सर्च ऑपरेशन चलाया है.

  • दो पक्षों के विवाद में रुका है देवघरा की सड़क का निर्माण

    मेदनीचौकी : प्रखंड के ताजपुर पंचायत अंतर्गत देवघरा गांव के वार्ड संख्या सात का सड़क निर्माण कार्य दो पक्षों के विवाद में लगभग एक माह से अवरूद्ध पड़ा है. जानकारी के अनुसार सात निश्चय योजना के तहत वार्ड संख्या सात में एनएच 80 सड़क से बालेश्वर डीलर घर तक कुल लगभग 800 फीट मिट्टी भराई, गार्ड वाल व फेवर ब्लॉक का कार्य होना है, जो एक माह पूर्व कार्य का शुरुआत हुआ था.

  • एसबीआई पुरानी बाजार को पुरानी बाजार में ही खोलने की मांग

    लखीसराय : भारती स्टेट बैंक (एडीबी) पुरानी बाजार शाखा को नया बाजार मुख्य शाखा में मर्ज करने से एडीबी के 80 हजार ग्राहक दर-दर की ठोकर खाने को विवश है. जिससे आक्रोशित हजारों खाताधारी अपना खाता बंद कराने के मन बना चुके हैं. 97 वर्षीय स्वतंत्रता सेनानी रामदेव सिंह ने बताया कि वे पिपरिया प्रखंड के रामचंद्रपुर के स्थायी निवासी हैं.

  • राष्ट्रीय बालिका दिवस : कन्या जन्म उत्सव सह बधाई संदेश वितरण कार्यक्रम का शुभारंभ

    लखीसराय : आईसीडीएस डीपीओ कुमारी अनुपमा की देखरेख में सोमवार को राष्ट्रीय बालिका दिवस विशेष सप्ताह कार्यक्रम अंतर्गत जिले स्थित हलसी प्रखंड बाल विकास परियोजना कार्यालय में कन्या जन्मोत्सव सह बधाई संदेश वितरण कार्यक्रम का विधिवत समारोह पूर्वक शुभारंभ किया गया.

  • बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर होगा विशेष सप्ताह कार्यक्रम

    लखीसराय : बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ योजना अंतर्गत महिला एवं बाल विकास मंत्रालय भारत सरकार के तत्वावधान में 20 से 26 जनवरी 2020 तक जिलेभर में आईसीडीएस डीपीओ कुमारी अनुपमा की अगुवाई में विशेष सत्ता कार्यक्रम का आयोजन किया गया है.

  • मानव श्रृंखला : लखीसराय में विपरीत मौसम के बावजूद लोगों में दिखा उत्साह

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय जिले में जल जीवन हरियाली के समर्थन में आयोजित किये गये मानव शृंखला कार्यक्रम काफी सफल व ऐतिहासिक रहा. इस दौरान एक बार पुन: नये सिरे से 276 किलोमीटर की लंबी मानव शृंखला में लगभग पांच लाख से अधिक लोगों के द्वारा आपस में हाथ से हाथ थाम कर सरकार के कार्यक्रम का खुलकर समर्थन किया. मुख्य सड़क मार्ग पर 88 एवं छोटे सड़क मार्ग पर कुल 188 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाने का काम किया. इस दौरान लोगों में विपरीत मौसम के बावजूद काफी जोश एवं उत्साह देखा गया.

  • दूसरी शादी के बाद खत्म हो गयी जीने की इच्छा, दो बच्चों संग खाया जहर, महिला और एक बच्चे की मौत

    लखीसराय : जिले के चानन प्रखंड क्षेत्र के बरारे गांव में शुक्रवार को मानसिक रूप से परेशान महिला द्वारा दो बच्चों के साथ जहर खा लेने का मामला प्रकाश में आया है. इस घटना में महिला सहित एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि दूसरे बच्चे को इलाज के लिए लखीसराय भेजा गया है. बच्चे की हालत खतरे से बाहर बतायी जा रही है. वहीं, घटना के बाद परिजनों द्वारा मृतकों को आनन-फानन में पुलिस को सूचना दिये बगैर दाह संस्कार कर दिया गया.

  • संपत्ति विवाद में भाइयों के बीच चली गोली, दोनों भाइयों ने एक-दूसरे पर लगाया गोली चलाने का आरोप

    लखीसराय : जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र अंतर्गत जैतपुर गांव में संपत्ति विवाद को लेकर दो भाइयों अमित कुमार एवं राकेश कुमार के बीच में झगड़ा हो गया. दोनों के बीच विवाद इतना बढ़ गया कि राकेश कुमार ने अमित कुमार के दहिना पैर में गोली मार दी और लाठी से जख्मी कर दिया. गांव वाले ने उठाकर बड़हिया रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से बेहतर इलाज के सदर अस्पताल लखीसराय रेफर कर दिया गया. वहीं, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए राकेश कुमार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • विक्रम की मौत मामले में मंडल कारा व उत्पाद कर्मियों से हो रही पूछताछ

    लखीसराय : पचौता गांव निवासी विक्रम की पुलिस अभिरक्षा में सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत मामले को लेकर गुरुवार को पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार एवं मामले को लेकर दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त कार्यपालक दंडाधिकारी राजीव मोहन सहाय ने उत्पाद थाना पहुंच उत्पाद कर्मियों से पूछताछ की.

  • डीइओ के निरीक्षण में बंद पाया गया प्रखंड शिक्षा कार्यालय

    लखीसराय : शिक्षा के चुस्त-दुरुस्त व्यवस्था को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनयना कुमारी ने गुरुवार को जिले के बड़हिया नगर पंचायत क्षेत्र में कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, कन्या मध्य विद्यालय एवं प्रखंड शिक्षा कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण में कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय एवं कन्या मध्य विद्यालय खुला पाया, तो वहीं प्रखंड शिक्षा कार्यालय बंद पाया. ठंड के बाद गुरुवार को प्रारंभिक विद्यालय खुला, जिसका औचक निरीक्षण करने डीइओ बड़हिया पहुंची थीं.

  • नक्सलियों को किसी प्रकार की मदद नहीं करें ग्रामीण : डीआईजी

    कजरा : पुलिस महकमें ने नक्सली गतिविधियों पर रोक लगाने के लिए आत्मसमर्पण नीति पर जोड़ दिया है और शासन द्वारा चलाये जा रहे योजनाओं के बारे में अवगत कराते हुए मुख्यधारा से हट चुके लोगों से मुख्य धारा में जुड़कर योजनाओं का लाभ लेने की अपील संबंधित आदिवासी गांव में पोस्टर चिपकाकर और आदिवासी समाज के लोगों से मिलकर समझाया. इस दौरान मुंगेर प्रक्षेत्र डीआईजी ने पुलिस विभाग के आत्मसमर्पण और पुनर्वास नीति के जानकारी सभी आदिवासी लोगों को दी.

  • पान मसाला दुकान में सेंधमारी कर चोरी

    लखीसराय : जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र अंतर्गत कांग्रेस कार्यालय के समीप बुधवार की देर रात अज्ञात चोरों के द्वारा पान मशाला दुकान में सेंधमारी कर चोरी की घटना को अंजाम दिया है. हालांकि इस चोरी की घटना में चोरों के हाथ कोई विशेष संपत्ति हाथ नहीं लगी, लेकिन इस तरह चोरी की घटना को अंजाम दिये जाने से स्थानीय लोग काफी चिंतित हैं.

  • परिवार नियोजन के लिए दो बच्चों में तीन साल का रखें अंतराल

    लखीसराय : जिले के सभी प्रखंडों में मिशन परिवार विकास अभियान के मद्देनजर अभिसरण बैठक के बाद क्षेत्रीय कार्यकर्ता घर-घर जाकर दंपति से मुलाकात कर रही है. दंपतियों से मिल कर परिवार नियोजन की जानकारी दी जा रही है.

  • एएचसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल मैच में कजरा ने जमुई को हराया

    लखीसराय : जिले के किऊल रेलवे मैदान में खेले जा रहे आजाद हिंद क्रिकेट क्लब चैंपियन ट्रॉफी के अंतिम क्वार्टर फाइनल मैच में कजरा की टीम ने जमुई क्रिकेट को भारी मतों से पराजित कर अगले राउंड में प्रवेश किया. कजरा क्रिकेट टीम के कप्तान रासबिहारी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का निर्णय लिया तथा निर्धारित 20 ओवर के मैच में सात विकेट खोकर 255 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया, जिसमें सूरज ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 27 गेंदों में 13 गगनचुंबी छक्के व एक चौके की मदद से 90 रन बनायें.

  • ऑल इंडिया चित्रांकन प्रतियोगिता में आकांक्षा कुमारी ने बिखेरा जलवा

    लखीसराय : गत वर्ष नवंबर 2019 में नवनीत एजुकेशन लिमिटेड युवा मास्टर स्ट्रोक द्वारा आयोजित ऑल इंडिया चित्रांकन प्रतियोगिता का परीक्षा परिणाम गुरुवार को घोषित किया गया. घोषित किये गये परिणाम में प्रज्ञा विद्या विहार पब्लिक स्कूल के वर्ग पंचम की छात्रा आकांक्षा कुमारी जिलास्तर पर ग्रुप बी में प्रथम स्थान प्राप्त की, उसी विद्यालय के वर्ग द्वितीय के हर्षराज एवं तृतीय के माधव कुमार को भी विद्यालयस्तर पर द्वितीय एवं तृतीय पुरस्कार दिया गया. आयोजित प्रतियोगिता में अव्वल आये छात्र-छात्राओं के स्कूल के पेंटिंग विषय के शिक्षक को भी प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया.

  • शराब बेचने के आरोप में पकड़े गये युवक की इलाज के दौरान मौत, जेलकर्मियों ने ऐसे बचायी अपनी जान

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय में शराब बेचने के आरोप में गिरफ्तारी के बाद जेल में बंद एक बंदी की सोमवार की रात सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो जाने के बाद मंगलवार को मृतक के परिजनों व ग्रामीणों का आक्रोश चरम पर पहुंच गया. मंगलवार की अहले सुबह से ही मृतक के परिजन व ग्रामीण सदर अस्पताल पहुंच हंगामा करने लगे. ग्रामीणों का गुस्सा इस कदर था कि वे लोग सदर अस्पताल में मौजूद जेलकर्मियों पर अपना आक्रोश जताने लगे, जिसके बाद जेल कर्मी अपनी वर्दी तक छोड़ अस्पताल से भागने में ही अपनी भलाई समझी.

  • तेघरिया में ट्रांसफर हो किशनगंज गुड्स टर्मिनल

    ठाकुरगंज : किशनगंज सांसद ने सोमवार को ठाकुरगंज में पूर्वोतर सीमांत रेलवे के जीएम को सौंपे अपने मांग पत्र में किशनगंज रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित मालगोदाम व रैक प्वाइंट को शहर के तेघरिया सिटी में शिफ्ट करने की मांग रखी. सांसद डॉ जावेद आजाद का कहना था कि माल गोदाम शिफ्ट होने से यात्री रेलगाड़ियों के आवागमन के लिए अतिरिक्त प्लेटफॉर्म उपलब्ध हो सकेगा तथा प्लेटफॉर्म पर साफ सफाई में सुधार होगा. उन्होंने शहर के कुछ रेल फाटकों पर रेल अंडर ब्रिज के निर्माण की भी मांग की. उन्होंने रेलवे की यूजर कमेटियों में किशनगंज के योग्य लोगों को सम्मिलित करने की भी मांग रखी.

  • जिला आज मना रहा स्थापना की 30वीं वर्षगांठ

    किशनगंज : किशनगंज को जिला घोषित हुए आज 30 साल पूरे हो गये. इन 30 सालों में इस जिले के अंदर बहुत कुछ बदल गया.कालांतर में कभी कृष्ण कुंज के नाम से यह इलाका जाना जाता था. वहीं महाभारत काल के घटनाओं को जिले के कई हिस्से आज भी समेटे हुए है. किशनगंज को जिले का दर्जा पाने में दशकों लग गये.

  • रविवार को राहत, तो सोमवार को रहा ठंडा दिन

    लखीसराय : जनवरी का प्रथम पखवारा बीतने को है, लेकिन ठंड का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. दिसंबर के अंतिम सप्ताह से प्रारंभ शीतलहर का प्रकोप रह-रह कर अपना कहर दिखा रही है, जिस वजह लोगों का दैनिक कार्यक्रम असंतुलित हो चुका है. इसी बीच सोमवार को पुन: ठंड ने अपना असर दिखा दिया.

  • कोहरे में लिपटा रहा दिन, कनकनी से कांपते रहे लोग

    मेदनीचौकी : प्रखंड के क्षेत्र में सोमवार को सुबह से ही दिन कोहरे में लिपटा रहा. सर्द भरे मौसम में चल रहे तेज पछुआ हवा ने ठंड में और इजाफा कर दिया. कनकनी से लोग कांपते रहे.

  • मकर संक्रांति पर्व को लेकर बाजारों में उमड़ी भीड़

    लखीसराय : जिले में व्यापक ठंड के बाजवूद सोमवार को लोगों ने मकर संक्रांति पर्व को लेकर बाजारों में व्यापक भीड़ देखी गयी. जिस वजह से सोमवार को दिनभर मुख्य सड़क पर जाम की स्थिति बनी रही. पर्व को लेकर गांव से लोगों की भीड़ शहर में आ जाने से विशेषकर शहर के नया बाजार क्षेत्र अंतर्गत मुख्य सड़क व पचना रोड में दिनभर जाम की स्थिति बनती रही.

  • खेत में मवेशी चराने का किया विरोध तो पीट-पीटकर वृद्ध को मार डाला

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय शहर के कवैया थाना क्षेत्र के बड़ी कवैया वार्ड संख्या 31 में शनिवार को भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच मारपीट में एक वृद्ध की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. जबकि, एक युवक घटना में घायल हो गया. घटना को लेकर मृतक के पुत्र के घायल पुत्र के बयान कवैया थाना में पांच लोगों को नामजद करते हुए मामला दर्ज किया गया है.

  • बाजार में बढ़ी रौनक : चूड़ा, तिलकुट व दही की मांग तेज

    लखीसराय : 14 जनवरी को जिलेभर में आयोजित होने वाली मकर संक्रांति महापर्व के मध्य नजर लखीसराय मुख्य बाजार में तिलकुट, तिलवा, घीवर, दूध, दही, चूड़ा, फड़ही, अरहर का दाल आदि का डिमांड काफी तेज हो गया है.

  • ठंड का प्रकोप जारी. सुबह 10 बजे तक छाया रहा घना कोहरा, लाइट जलाकर चल रहे थे वाहन

    लखीसराय : जिलेभर में घने कोहरा एवं ठंड का प्रकोप रह रह कर लगातार जारी है. हालांकि शनिवार की सुबह 10 बजे लगभग धूप निकली एवं बाद में चार पूर्वाह्न अचानक आसमान में बादल छाये रहे एवं कंपकंपी भरी ठंडा हवा के बीच घना कोहरा का प्रकोप कायम हो गया.

  • न्यूनतम 2 डिग्री चढ़ा, तो अधिकतम तापमान एक डिग्री लुढ़का

    सूर्यगढ़ा : ठंड से लोगों को फिलहाल राहत मिलता नहीं दिख रहा. लोगों को पिछले चार-पांच दिनों से दोपहर बाद दो-तीन घंटा ही हल्की धूप नसीब हो पा रहा है. सुबह और शाम ठंड का सितम जारी है. कनकनी से सबसे ज्यादा परेशानी छोटे स्कूली बच्चों को हो रही है. शीतलहर में उन्हें स्कूल जाना पड़ रहा है.

  • 12 जनवरी तक सभी प्रारंभिक व मध्य विद्यालयों में पठन पाठन कार्य स्थगित रखने का निर्देश

    लखीसराय : जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी के निर्देश पर डीइओ सुनयना कुमारी की ओर से जिले में जारी भीषण ठंड के मद्देनजर सभी प्रारंभिक एवं मध्य विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के हित को देखते हुए एवं भीषण शीतलहर और अत्याधिक ठंड का प्रकोप के मद्देनजर पठन-पाठन के कार्यक्रम 12 जनवरी 2020 तक स्थगित कर दिया गया है.

  • मानव शृंखला : शिक्षकों के साथ बच्चे होंगे शामिल

    लखीसराय : आगामी 19 जनवरी को जल जीवन हरियाली, नशाबंदी, दहेज प्रथा उन्मूलन एवं बाल विवाह रोकने को लेकर मानव शृंखला की सफलता को लेकर एसडीओ मुरली प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में सदर प्रखंड के संयुक्त भवन के सभागार में बैठक संपन्न हुई. जिसमें एसडीओ के द्वारा प्रखंड स्तरीय सभी अधिकारियों कई दिशा निर्देश दिये गये.

  • आज के युग में कंप्यूटर हर व्यक्ति की है जरूरत : ईओ

    लखीसराय : जिले के विश्व कंप्यूटर सेंटर बड़हिया में मंगलवार को विश्व कंप्यूटर साक्षरता मिशन के तहत प्रमाण पत्र वर्ष 2018 का समारोह का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता विश्व कंप्यूटर सेंटर के निदेशक उमाशंकर सिंह ने किया जबकि मंच का संचालन शिक्षक राजू कुमार ने किया.

  • प्रलोभन में आकर रेलकर्मी ने गंवायें 60 हजार रुपये

    लखीसराय : जिले के बड़हिया स्थित भारतीय स्टेट बैंक में एक ठग द्वारा एक रेलकर्मी से 60 हजार रुपये ठग लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. मंगलवार को बड़हिया नपं के वार्ड 20 इंदुपुर निवासी झींगन पासवान के पुत्र रेल कर्मी सियाराम पासवान ने भारतीय स्टेट बैंक बड़हिया में अपने खाता से 60 हजार रुपये निकाला.

  • गांधी मैदान में होगा गणतंत्र दिवस का मुख्य समारोह,निकलेगी झांकी

    लखीसराय : समाहरणालय के मंत्रणा कक्ष में सोमवार को गणतंत्र दिवस की तैयारी को लेकर जिला पदाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने समीक्षा बैठक की. बैठक में डीएम ने जानकारी देते हुए बताया कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस मुख्य समारोह सुबह 9:05 पर स्थानीय गांधी मैदान में आयोजित होगा, जहां मुख्य अतिथि के द्वारा झंडोत्तोलन होगा. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि स्थानीय टाउन हॉल में संध्याकालीन सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा.

  • लंबित मामले का निष्पादन आज

    लखीसराय : समाहरणालय स्थित मंत्रणा कक्ष में सोमवार को लोक शिकायत निवारण एवं भू-सर्वे को लेकर डीएम शोभेंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में एक बैठक आयोजित की गयी. बैठक में लोक शिकायत निवारण का वैसे मामले जिसका 60 दिनों से अधिक समय हो गया है

  • मानव शृंखला की तैयारी में जुटा प्रशासन

    लखीसराय : 19 जनवरी को जल-जीवन हरियाली, दहेज प्रथा व शराबबंदी को लेकर बनाये जाने वाले मानव शृंखला को लेकर जिला एवं स्थानीय प्रशासन जोरशोर इसकी तैयारी में जुट गये हैं, जिसको लेकर बड़हिया प्रखंड संसाधन केंद्र बड़हिया ने समेकित रूट चार्ट बनाया है. जिसमें एक मेन रूट, चार्ट दो व सब रूट चार्ट शामिल हैं. बीइओ युगल किशोर झा ने मानव शृंखला का समकेतिक रूट चार्ट बना कर प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज कुमार कुमार को दिया,

  • 20 केंद्रों पर होगी इंटर व मैट्रिक की परीक्षा

    लखीसराय : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के तत्वावधान में तीन से 13 फरवरी व 17 से 24 फरवरी तक क्रमशः आयोजित होने वाली इंटर की वार्षिक परीक्षा एवं मैट्रिक परीक्षा का सफल संचालन के लिए जिला मुख्यालय जिलेभर में कुल 20 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं.

  • गोड्डीह ने रोमांचक मुकबाले में अभयपुर को छह विकेट से हराया

    लखीसराय : किऊल रेलवे मैदान में चल रहे एएचसीसी चैंपियंस ट्रॉफी टूर्नामेंट के पांचवें दिन सोमवार को गोड्डीह व अभयपुर क्रिकेट टूर्नामेंट के बीच मैच खेला गया. मैच निर्धारित 20 ओवर का था, जिसमें गोड्डीह क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित ने टॉस जीतकर अभयपुर क्रिकेट टीम के कप्तान मुरारी को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. अभयपुर की टीम ने निर्धारित ओवर में छह विकेट के नुकसान 190 रनों बनाये, जिसमें भोगवली ने 59, व दीपक के 61 रनों के अलावा नंदू ने 19, कप्तान मुरारी ने सात, सिंटू ने 11 रनों का योगदान दिया.

  • 19 को निर्धारित मानव शृंखला निर्माण की तैयारी की डीएम ने की समीक्षा

    लखीसराय : जल- जीवन-हरियाली, मद्य निषेध बाल विवाह व दहेज प्रथा उन्मूलन जैसे जन सरोकार के मुद्दों पर अधिक-से-अधिक आम जन भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आगामी 19 जनवरी को ऐतिहासिक मानव शृंखला निर्माण का कार्यक्रम निर्धारित है.

  • प्रत्येक किलोमीटर मानव शृंखला में शामिल होने वाले की माइक्रो प्लानिंग के निर्देश

    लखीसराय : जल- जीवन-हरियाली, मद्य निषेध बाल विवाह व दहेज प्रथा उन्मूलन जैसे जन सरोकार के मुद्दों पर अधिक-से-अधिक आम जन भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से आगामी 19 जनवरी को ऐतिहासिक मानव शृंखला निर्माण का कार्यक्रम निर्धारित है.

  • ज्वेलरी दुकान में दस लाख की संपत्ति की चोरी

    लखीसराय : नया साल में पुलिस को चोरों ने लगभग 10 लाख के संपत्ति चोरी कर आज़म देकर चुनौती दी है, जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़हिया बाजार में कांग्रेस कार्यालय के सामने कैलाश वर्मा के ज्वेलरी दुकान में शुक्रवार की रात पीछे के रास्ते से चोरों ने प्रवेश कर लगभग 10 लाख आभूषण की चोरी ली. वहीं जब शनिवार की सुबह दुकानदार ने दुकान खोला तो उसके होश उड़ गये तथा दुकान में बिखरा पड़ा सामान देखा. दुकानदार कैलाश वर्मा ने पुलिस को सूचना दी.

  • मतदाता सूची पुनरीक्षण को ले डीएम ने की राजनीतिक दलों के साथ बैठक

    लखीसराय : जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में शनिवार को उनके कार्यालय कक्ष में राज्य निर्वाचन आयोग के तत्वावधान में जारी विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण 2020 कार्यक्रम के मद्देनजर मतदाताओं से विहित प्रपत्र में संबंधित बीएलओ के द्वारा दावा एवं आपत्ति प्राप्त करने को लेकर आयोजित होने वाली विशेष अभियान दिवस की सफलता के लिए बैठक का आयोजन किया गया.

  • कोहरा व ठंड का प्रकोप जारी, दिन के 10:00 बजे के बाद खिली धूप, तब मिली राहत

    लखीसराय : जिलेभर में घना कोहरा एवं ठंड का प्रकोप लगातार जारी है, हालांकि शनिवार की सुबह 10:00 बजे के बाद धूप निकली, बाद में 4:00 बजे पूर्वाह्न अचानक आसमान में बादल छाये रहे एवं कंपकंपी भरी ठंडी हवा के बीच घना कोहरा का प्रकोप कायम हो गया.

  • अपने कार्यालय से दोपहर तक गायब रहे चिकित्सक

    लखीसराय: सदर अस्पताल में चिकित्सकों का अपने चेंबर से गायब रहना नियति बन चुकी है. सदर अस्पताल में शनिवार को एक चिकित्सक को छोड़ शेष विभाग के चिकितसक अपने-अपने ओपीडी से गायब रहे. जिससे आंगतुक मरीज चिकित्सक नहीं पाकर बिना इलाज के मायूस होकर लौटते रहे.

  • एक करोड़ 40 लाख की अनुदान राशि पर मुहैया होगा कृषि यंत्र

    लखीसराय : जिले के किसानों को एक करोड़ 40 लाख की लागत से अनुदान की राशि पर यंत्र उपलब्ध कराने के लिए लक्ष्य रखा गया है. इसके लिए दो दिवसीय यांत्रिकरण मेला का चार आयोजन किया जाना है. मार्च 29 एवं 30 जनवरी को प्रथम दो दिवसीय मेला का आयोजन किया गया है.

  • सुबह में राहत, तो दोपहर होते ही शुरू हो गयी शीतलहर

    लखीसराय : दिसंबर के अंतिम सप्ताह से जारी शीतलहर का दौर नये साल में भी थमने का नाम नहीं ले रहा है. पहली जनवरी को दिन भर आकाश में बादल छाये रहने की वजह से ठंड से थोड़ी राहत तो जरूर मिली, लेकिन धूप के नहीं निकलने से लोग पिकनिक का उमंग सही से नहीं उठा सके. वहीं दूसरी जनवरी गुरुवार को सुबह में थोड़ी देर के लिए धूप निकलने से लोगों ने थोड़ी राहत पायी, लेकिन दोपहर होते-होते मौसम की नीयत फिर बदल गयी, जिससे ठंड का प्रकोप पुन: दिखाई देने लगा.

  • हरी सब्जियों की आवक में कमी, दाम में हुई वृद्धि

    लखीसराय : जिलेभर में बीते एक पखवारे से लगातार रह-रहकर जारी ठंड के व्यापक प्रकोप और घने कुहासों को लेकर हरी साग-सब्जियों की कीमत में बेतहाशा बढ़ोतरी हुई है, तो दूसरी ओर प्याज अब गरीबों की थाली से बिल्कुल गायब है.

  • बीच सड़क वाहन खड़ा करते हैं चालक

    लखीसराय : नगर परिषद लखीसराय के अधीन शहर में दो बस स्टैंड अधिसूचित है, जिसमें विद्यापीठ चौक स्थित आंबेडकर बस स्टैंड तथा मंडल कारा के समीप बाइपास पर बना लालू बस स्टैंड शामिल है. इन दोनों बस स्टैंड के लिए नगर परिषद के द्वारा बंदोबस्ती तो की जाती है, लेकिन उक्त दोनों बस स्टैंड में यात्री सुविधा की बात की जाये तो इस दिशा में नगर परिषद ध्यान देना मुनासिब नहीं समझती.

  • लखीसराय : नक्सलियों ने मुखबिरी का आरोप लगा दो को गोलियों से भूना, हत्या के बाद छोड़ा धमकी भरा पर्चा

    लखीसराय : चानन थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में शनिवार की देर रात नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी के आरोप लगाते हुए दो लोगों को गोलियों से भून डाला. जानकारी के अनुसार नक्सलियों ने भलूई पंचायत के बासकुंड कोड़ासी निवासी 55 वर्षीय मोगल कोड़ा को शनिवार की देर रात सोये अवस्था में जगाने के बाद घर से बाहर निकाला व घर से कुछ ही दूरी पर हाथ-पांव बांधकर गोलियों से भून डाला. नक्सलियों ने मोगल कोड़ा के शरीर में आधा दर्जन से अधिक गोलियां मारीं, जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. वहीं, कुंदर पंचायत के गोबरदाहा कोड़ासी में नक्सलियों ने यमुना कोड़ा के दामाद संजय कोड़ा की गोली मारकर हत्या कर दी. संजय कोड़ा जमुई जिले के लक्ष्मीपुर थाने के नवाडीह गांव निवासी गोविंद कोड़ा का पुत्र है.

  • पुलिस मुखबिरी के आरोप में अलग-अलग जगहों पर नक्सलियों ने दो लोगों गोलियों से भूना

    चानन : लखीसराय जिले के चानन थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर नक्सलियों ने पुलिस मुखबिरी का आरोप लगाते हुए दो लोगों की गोली मार कर हत्या कर दी है. वारदात को अंजाम देने के बाद मौके पर पर्चा फेंक कर मुखबिरी करनेवालों को अंजाम भुगतने की चेतावनी भी दी है.

  • लखीसराय : सीएम के प्रोग्राम में जा रहे दारोगा ट्रेन से कटे

    लखीसराय : सूर्यगढ़ा के रामपुर व सूर्यगढ़ा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम में ड्यूटी पर आ रहे जमुई पुलिस मुख्यालय में मद्य निषेध विभाग में कार्यरत पुलिस निरीक्षक नंद किशोर सिंह (54) की ट्रेन से कट कर मौत हो गयी. इस कार्यक्रम में लखीसराय जिला के साथ मुंगेर, जमुई एवं शेखपुरा से पुलिस अफसरों को बुलाया गया था.

  • लखीसराय : सीएम के कार्यक्रम में आने के दौरान ट्रेन से कटकर इंस्पेक्टर की मौत

    जिले के सूर्यगढ़ा प्रखंड के रामपुर व सूर्यगढ़ा में मुख्यमंत्री कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था के ख्याल से लखीसराय जिला समेत मुंगेर, जमुई एवं शेखपुरा जिला से पुलिस पदाधिकारियों को बुलाया गया था. जिसमें जमुई से लखीसराय आने के क्रम में जमुई पुलिस मुख्यालय में मद्य निषेध विभाग में कार्यरत पुलिस निरीक्षक नंद किशोर सिंह (54 वर्ष) का किऊल स्टेशन में टाटा-छपरा एक्सप्रेस से किऊल में उतरने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से मौत हो गयी.

  • जल-जीवन-हरियाली यात्रा : हम विकास के साथ-साथ करते हैं समाज सुधार का काम : नीतीश कुमार

    पटना : जल-जीवन-हरियाली यात्रा के पांचवें चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को पटना जिले के मोकामा आैर लखीसराय जिले के सूर्यगढ़ा स्थित प्लस टू उच्च विद्यालय में जागरूकता सम्मेलन को संबोधित किया.

  • लखीसराय : जदयू का विस स्तरीय बूथ अध्यक्ष व सचिव का सांगठनिक सम्मेलन आयोजित

    सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : सोमवार को स्थानीय शिव दूर्गा महावीर मंदिर के प्रांगण में जदयू का विधानसभा स्तरीय बूथ अध्यक्ष एवं सचिव का सांगठनिक सम्मेलन संपन्न हुआ, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव संगठन सह राज्यसभा में जदयू संसदीय दल के नेता आरसीपी सिंह, क्षेत्रीय सांसद सह लोकसभा में जदयू संसदीय दल के नेता राजीव रंजन प्रसाद सिंह उर्फ ललन तथा लखीसराय जिला के प्रभारी मंत्री नीरज कुमार मुख्य रूप से शामिल हुए.

  • मौसम का मिजाज बिगड़ा, तापमान लुढ़का, @ 8 डिग्री पहुंचा न्यूनतम पारा

    लखीसराय : विगत एक सप्ताह से जारी ठंड ने बुधवार को अपना कहर और बरपा दिया. बुधवार को लखीसराय में तापमान अधिकतम 19 एवं 08 डिग्री सेल्सियस रहा. जिसका असर दिन भर शहर में देखा जाता रहा. शहर में दैनिक कार्यों में लगे लोग ठंड से बचने के लिए जगह-जगह अपने स्तर से अलाव की व्यवस्था कर आग तापते देखे जा रहे थे.

  • हत्या मामले में दोषी करार 20 को सुनाया जायेगा सजा

    लखीसराय : जिले के बड़हिया थाना कांड संख्या 69/17 तथा सत्रवाद 172/18 में सुनवाई करते हुए अपर जिला सत्र न्यायाधीश द्वितीय प्रभाकर दत्त मिश्र के कोर्ट ने बुधवार को अभियुक्त रंजीत कुमार उर्फ लंगड़ा को दोषी करा दिया है. न्यायाधीश ने मामले को जघन्य हत्या का मामला मानते हुए धारा 302/41, 307/34 के तहत घटना के बाद से जेल में बंद अभियुक्त लंगड़ा दोषी पाया है.

  • बड़हिया के सुनील बने भारत सरकार पंचायती राज मंत्रालय के सचिव

    लखीसराय : जिले के बड़हिया के लाल भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय के सचिव बने, जिसको लेकर लोगों में खुशी का माहौल है. समाजवादी पार्टी के नेता सह पूर्व मंत्री कपिलदेव बाबू के भतीजा एवं पूर्व मुख्य अभियंता मदन सिंह के पुत्र 1987 बैंच के यूपी कैडर के आईएएस अधिकारी बड़हिया निवासी सुनील कुमार भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय के सचिव पद पर योगदान किया, जिससे नगरवासियों में खुशी का माहौल कायम है.

  • लापता लड़की का शव बरामद होने के बाद परिवार में मच गया कोहराम

    खैरा : थाना क्षेत्र के सिंगारपुर गांव से बीते 10 दिनों से लापता 10 वर्षीय सोनाली का शव बीते मंगलवार शाम थाना क्षेत्र के तरी दाबिल गांव स्थित झाड़ियों से बरामद किया गया. इसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया. सोनाली के शव की शिनाख्त उसके कपड़ों से की जा सकी.

  • आखिर सोनाली ने ऐसा क्या देख लिया था, कि उसे गंवानी पड़ी अपनी जान

    खैरा : 10 वर्षीय सोनाली की हत्या को लेकर थाना क्षेत्र में चर्चा का बाजार गर्म है. लोग उसकी हत्या को लेकर तरह तरह के वजह को आधार बता रहे हैं. कोई इसे आपसी विवाद में की गई हत्या बता रहा है, तो कोई किसी पुराने कलह का परिणाम. हर कोई इस हत्या के पीछे की वास्तविक वजह जानने को उत्सुक है, बताते चलें कि सोनाली की हत्या के पीछे की एक बड़ी वजह को लेकर यह भी आशंका जताई जा रही है कि संभवत: सोनाली ने कुछ ऐसा देख लिया था जो इस छोटी सी उम्र में उसे नहीं देखना चाहिए था. इसके बाद एक फिल्मी कहानी रची गई और पूरी प्लानिंग के साथ सोनाली को ठिकाने लगा दिया गया.

  • कुख्यात अपराधी कट्टा व दो कारतूस के साथ गिरफ्तार

    लक्ष्मीपुर : थाना की पुलिस ने बीते मंगलवार रात्री को गस्ती के दौरान मड़ैया केनाल के पास कुख्यात अपराधी बमबम सिंह को एक देशी कट्टा तथा दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेजा. उक्त जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि रात्री गस्ती में निकली थाना की पुलिस जिन्हरा लखय केनाल होकर जा रही थी.

  • दुरंतो एक्सप्रेस से भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद, छह तस्कर गिरफ्तार

    लखीसराय : बिहार में शराबबंदी के बावजूद ट्रेन व सड़क मार्ग द्वारा झारखंड व बंगाल से शराब को मंगाकर बेचे जाने का सिलसिला रूक नहीं रहा है. हालांकि इस दिशा में पुलिसिया कार्रवाई भी होती है और शराब बरामदगी के साथ ही शराब तस्करों की गिरफ्तारी भी होती है, इसके बावजूद इस धंधे में मोटी कमाई को देख शराब तस्कर अपना काम कर रहे हैं. इसके लिए उन्हें सबसे शुलभ साधन रेल ही दिखाई पड़ता है. इसके लिए एक्सप्रेस व मेल ट्रेनों का सहारा लिया जा रहा है. मंगलवार को भी किऊल स्टेशन पर कुछ ऐसा ही नजारा देखा गया.

  • दुरंतो एक्सप्रेस में युवती हुई बेहोश चिकित्सक ने किया इलाज

    लखीसराय : शराब तस्करी की सूचना पर बुधवार की अहले सुबह किऊल रेलवे स्टेशन पर 22213 अप शालीमार(कोलकाता)-पटना एक्सप्रेस के रोके जाने पर जिस कोच से शराब के साथ शराब तस्करों की गिरफ्तारी की गयी उसी कोच में एक युवती अचानक बेहोश हो गयी.

  • कुहासा के दौरान ट्रेन की गति पर नो ब्रेक को ले दिया गया प्रशिक्षण

    लखीसराय : किऊल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर अवस्थित स्टेशन प्रबंधक कार्यालय में मंगलवार को कुहासा के दौरान ट्रेन को बेहतर तरीके से परिचालन को लेकर यातायात निरीक्षक विकास कुमार चौरसिया द्वारा गार्ड एवं ट्रेन पायलट को प्रशिक्षित किया.

  • साइड फीलिंग्स नहीं करने से खतरा

    मेदनीचौकी : एनएच 80 सड़क के किनारे साइड फीलिंग्स नहीं करने से सड़कों पर वाहनों के आवागमन का खतरा बढ़ गया है. एनएच 80 सड़क के नये पीचिंग से लेयर 4 ईंच और ऊंचा हो गया है. वहीं पीचिंग से किनारे का फर्श सीधे 8 ईंच नीचे है जो काफी खतरनाक बना है.

  • मुख्यमंत्री की संभावित यात्रा 26 दिसंबर को सूर्यगढ़ा में

    सूर्यगढ़ा : जल जीवन हरियाली यात्रा के क्रम में सूबे के मुखिया नीतीश कुमार 26 दिसंबर को सूर्यगढ़ा आयेंगे. इसके लिये प्रशासनिक तैयारियों को अमलीजामा पहनाया जा रहा है. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर मंगलवार को जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी एवं एसपी सुशील कुमार ने सूर्यगढ़ा प्रखंड कार्यालय के मैदान स्थित सभा स्थल के अलावे विभिन्न जगहों का जायजा लिया. जिलाधिकारी ने सभास्थल के अलावा स्थानीय पब्लिक हाई स्कूल के खेल मैदान का भी जायजा लिया.

  • बहुप्रसिद्ध लाली पहाड़ी की खुदाई में मिला स्तूप

    लखीसराय : बहुप्रसिद्ध लाली पहाड़ी की खुदाई के दौरान मंगलवार को पहाड़ी के पूर्वी छोड़ पर बौद्ध भिक्षुओं के लिए बने पूजन स्थल स्तूप मिला है. हालांकि यह स्थान बौद्ध महाविहार में बौद्ध भिक्षुओं के रहने के लिए उपयोग में लाया जाता था, जिस कारण यहां छोटा स्तूप मिलने से यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि बौद्ध महाविहार में ही पूजन स्थल बना कर यहां रहने वाले बौद्ध भिक्षु पूजन करते होंगे. वैसे खुदाई कार्य की मॉनेटरिंग कर रहे विश्वभारती शांतिनिकेतन विश्वविद्यालय पश्चिम बंगाल के प्राचीन इतिहास एवं पुरातत्व विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अनिल कुमार ने बताया कि जिले के घोसीकुंडी पहाड़ी पर में विशाल स्तूप हैं. लाली पहाड़ी पर बौद्ध भिक्षुओं का आवासीय स्थल रहा था, संभव है कि यहां पूजा के लिए छोटे स्तूप का निर्माण किया गया होगा.

  • आक्रोशि उपभोक्ताओं ने किया एनएच-80 जाम, हुईं दिक्कतें

    लखीसराय : टाउन थाना क्षे त्र के गढ़ी विशनपुर गांव स्थित एनएच 80 को भारतीय स्टेट बैंक के सीएसपी उपभोक्ता राशि निकासी में हेरफेर का आरोप लगाते लगभग आधा घंटे जाम रखा तथा सीएसपी संचालक के खिलाफ नारेबाजी की व संचालक को बंधक बना लिया. वहीं स्थानीय ग्रामीणों द्वारा मामले में हस्तक्षेप कर बंधक बनाये गये संचालक को उपभोक्ता के चंगुल से छुड़ाकर अपने कब्जे में ले लिया, तथा पुलिस को सूचना दी.

  • गैस सिलिंडर से दो घरों में लगी आग, लाखों की संपत्ति नुकसान

    मेदनीचौकी : क्षेत्र के खावा बिंद टोली वार्ड संख्या 9 में सोमवार की सुबह खाना बनाने के क्रम में गैस सिलिंडर से आग लगने के कारण दो घर जलकर राख हो गया. निषाद विकास संघ के जिला सचिव सोमर साव ने बताया कि सुबह सात बजे खाना बनाने के दौरान गैस सिलिंडर से अचानक आग पकड़ लिया, जिससे गुड़िया देवी पति अर्जुन महतो और सुनिता देवी पति राजो महतो का ईंट व करकट के दो घर जल गया. जिसमें दोनों घरों में 4 बोरा गेंहूं, दो बोरा मकई, एक क्विंटल चावल, दलहन का अनाज, कपड़ा, बर्तन, पंखा, गैस चुल्हा, चौकी 15 हजार नगद आदि कई सामान जलकर राख हो गया. स्थानीय लोगों ने आग लगे गैस सिलिंडर में मिट्टी डाल कर बुझाया

  • नशे की हालात में शराब के साथ दो गिरफ्तार

    पिपरिया : स्थानीय थाना क्षेत्र के मोहनपुर गांव में छापेमारी कर दो शराबी को दो लीटर महुआ शराब के साथ गिरफ्तार किया गया. पिपरिया थानाध्यक्ष प्रजेश कुमार दुबे ने बताया कि रात्रि गश्ती के दौरान मोहनपुर निवासी सुधीर सहनी को मोहनपुर गांव में नशे की हालत में रात्रि नौ बजे गिरफ्तार कर लिया.

  • गला रेत कर अधेड़ की हत्या

    कजरा : जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र में बुधवार की रात जहां विगत शुक्रवार से अपहरण किये गये सीपीआई नेता मदनमोहन सिंह की सकुशल घर वापसी हुई तो वहीं उनसे एक दिन पूर्व थाना क्षेत्र से ही लापता हुए लठिया निवासी श्याम कोड़ा का शव मिलने की खबर भी आयी.

  • नकटवा यात्री रोड के समीप सड़क दुर्घटना में दो की मौत

    लक्ष्मीपुर : थाना क्षेत्र स्थित जमुई-खड़गपुर मुख्यमार्ग पर गंगटा जंगल में नकटवा यात्री शेड के समीप एक ऑटो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उस पर सवार एक महिला व एक बच्चे की मौत घटनास्थल पर हो गयी. जबकि एक महिला और एक व्यक्ति घायल हो गया.

  • छठे दिन अपहृत सीपीआइ नेता रिहा, नक्सलियों ने मानी हार : डीआइजी

    लखीसराय/कजरा : जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र से विगत छह दिसंबर की देर शाम नक्सलियों के द्वारा हथियार के बल पर अपहरण किये गये सीपीआई नेता कॉ मदनमोहन सिंह को बुधवार की देर रात नक्सलियों ने सकुशल रिहा कर दिया.

  • गला रेत कर अधेड़ की हत्या

    कजरा : जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र में बुधवार की रात जहां विगत शुक्रवार से अपहरण किये गये सीपीआई नेता मदनमोहन सिंह की सकुशल घर वापसी हुई तो वहीं उनसे एक दिन पूर्व थाना क्षेत्र से ही लापता हुए लठिया निवासी श्याम कोड़ा का शव मिलने की खबर भी आयी.

  • युवक की हत्या के विरोध में सड़क जाम, वाहनों की लगी लंबी कतार

    लखीसराय : जिले के बड़हिया सीमा पार पटना जिले के पचमहला ओपी क्षेत्र अंतर्गत पचमह के एक युवक की हत्या कर रेलवे लाइन पर एक बोरे में फेंक जाने के विरोध में उग्र ग्रामीणों ने एनएच 80 जाम कर दिया. जिसके परिणामस्वरूप बड़हिया बाजार में छोटे-बड़े वाहनों की दो घंटे तक वाहनों की लंबी कतारें लगी रही, जिससे नगरवासियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

  • छठे दिन अपहृत सीपीआइ नेता रिहा

    लखीसराय/कजरा : जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र से विगत छह दिसंबर की देर शाम नक्सलियों के द्वारा हथियार के बल पर अपहरण किये गये सीपीआई नेता कॉ मदनमोहन सिंह को बुधवार की देर रात नक्सलियों ने सकुशल रिहा कर दिया. जिसके बाद कॉ सिंह रात के लगभग बारह बजे अपने घर पहुंच गये.

  • सीपीआइ नेता के रिहा होने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने दी बधाई पुलिस प्रशासन के कार्यों को सराहा

    लखीसराय : जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के घोघी गांव से विगत छह दिसंबर की संध्या में नक्सलियों के द्वारा अपहरण किये गये सीपीआई नेता मदनमोहन सिंह के बुधवार की रात्रि सकुशल लौट आने पर सीपीआई नेताओं ने हर्ष व्यक्त करते हुए इसके लिए पुलिस प्रशासन को बधाई दी है.

  • रुई गोदाम में लगी आग, लाखों की संपत्ति जली

    लखीसराय : शहर के वार्ड संख्या 23 नया बाजार धर्मशाला के सामने गणेश वस्त्रालय के रुई गोदाम में शॉट सर्किट से आग लग जाने से लाखों रुपये मूल्य के सामानों की क्षति होने की बात कही जा रही है.

  • लखीसराय : छठे दिन हुई अपहृत सीपीआई नेता की रिहाई, नक्सलियों को लेवी दिये जाने चर्चा

    लखीसराय/कजरा : बिहार के लखीसराय जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र से विगत छह दिसंबर की देर शाम नक्सलियों के द्वारा हथियार के बल पर अपहरण किये गये सीपीआई नेता मदनमोहन सिंह को बुधवार की देर रात नक्सलियों ने सकुशल रिहा कर दिया. जिसके बाद कॉ सिंह रात के लगभग बारह बजे अपने घर पहुंच गये. इस संबंध में जानकारी देते हुए डीआइजी मनु महाराज ने बताया कि पुलिस लगातार नक्सलियों पर दबिश बना रही थी कि श्री सिंह को सकुशल रिहाई कर दे. जिसके बाद नक्सलियों ने बुधवार की रात उन्हें रिहा कर दिया गया.

  • बायपास स्थित बस पड़ाव का जल्द होगा कायाकल्प

    लखीसराय : शहर के कवैया थाना क्षेत्र अंतर्गत बायपास में विगत पांच वर्ष पूर्व ही नगर परिषद के द्वारा लालू बस स्टैंड का निर्माण तो करा दिया गया था, लेकिन उसे पूरी तरह व्यवस्थित आज तक नहीं किया गया है. बीच-बीच में जब इसको लेकर पदाधिकारी थोड़ा सजग होते थे तो पेयजल, लाइट व शौचालय आदि की व्यवस्था भले ही करा दी गयी,

  • जिला व्यवहार न्यायालय के प्रवेश व निकास मुख्य द्वार के सामने सड़कों पर लगी हैं दुकानें

    लखीसराय : जिला व्यवहार न्यायालय के इर्दगिर्द प्रवेश एवं निकास द्वार आने जाने वाली रास्तों के मुख्य सड़क पर अवैध रूप से सड़क के दोनों किनारों पर फुटपाथ दुकानदारों का दुकान सजाये जाने के चलते कोर्ट एरिया में आवागमन करने वाले लोगों को घोर कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

  • उत्तरी - पश्चिम कोने पर मिला 53 मीटर गोलाई वाला मिला विशाल सुरक्षा टावर

    लखीसराय : विश्व मानचित्र पर लखीसराय जिला को महत्वपूर्ण स्थान दिलाने वाले जिला मुख्यालय स्थित लाली पहाड़ी के तीसरे चरण की खुदाई प्रारंभ होने के बाद सोमवार की देर शाम खुदाई कार्य के दौरान मिल रहे बौद्ध महाविहार के उत्तर पश्चिम दिशा में एक विशाल सुरक्षा टावर मिला है. जिसकी गोलाई लगभग 53 मीटर की बतायी जा रही है.

  • बच्ची संग आत्महत्या करने जा रही महिला पुल से गिरी

    लखीसराय : ''जाको राखे साइंया मार सके न कोई'' वाली कहावत मंगलवार को लखीसराय स्थित रेलवे पुल के नीचे देखने को मिली. जहां पति की प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने अपनी एक वर्षीय दुधमुंहे बच्ची के साथ आत्महत्या करने की नियत से लखीसराय में रेलवे पुल पर ट्रेन के आगे रेल पटरी पर जा रही थी कि उसका पैर फिसला और महिला बच्ची समेत रेलवे पुल से नीचे बीच सड़क पर जा गिरी.

  • हाजिरी बना अस्पताल से चिकित्सक गायब रहने पर सिविल सर्जन ने जांच के लिए गठित की कमेटी

    लखीसराय : सर, रजिस्टर पर एडवांस में हाजिरी बनाकर चिकित्सक अस्पताल से रहती हैं गायब. मरीजों को चिकित्सक का इंतजार करने के बाद लौटना पड़ता है बैरंग वापस. उपरोक्त बातें लिख सदर प्रखंड के कछियाना पंचायत के निवासियों ने सिविल सर्जन को लिखित शिकायत देकर पंचायत में स्थित अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र की हालत बयां की तथा अस्पताल का हाजिरी रजिस्टर की कॉपी भी सिविल सर्जन को दी जिसमें चिकित्सा पदाधिकारी रिंकी कुमारी के द्वारा अग्रिम 11 दिसंबर के डेट में हाजिरी बना हुआ साफ दिखाई दे रहा था. जिसके बाद सिविल सर्जन डॉ सुरेश शरण ने मामले की गंभीरता को देखते हुए इसके लिए जांच कमेटी गठित कर दी.

  • बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति ने किया ब्लड बैंक का निरीक्षण

    लखीसराय : बिहार राज्य एड्स नियंत्रण समिति पटना के टीएसयू के पदाधिकारी डॉ मनीज कुमार एवं जीतेंद्र कुमार लाल (पर्यवेक्षक बिहार राज्य एड्स नियन्त्रण समिति) के द्वारा संयुक्त रूप से रक्त अधिकोष सदर अस्पताल एवं आइसीटीसी केंद्र सदर अस्पताल लखीसराय का निरीक्षण किया गया.

  • शासी निकाय सामान्य बैठक में दिये निर्देश

    लखीसराय : बिहार के श्रम संसाधन मंत्री एवं स्थानीय विधायक विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में मंगलवार को आरलाल कॉलेज प्रांगण में सामान्य बॉडी की बैठक आयोजित किया गया. जिसमें कालेज के कार्य एवं खर्च पर बारीकी से अध्ययन किया गया.

  • छूटे घरों में शत-प्रतिशत शौचालय अाच्छादित करें

    लखीसराय : प्रभारी जिलाधिकारी सह उप विकास आयुक्त विनय कुमार मंडल की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय स्थित मंत्रणा सभागार में जिला जल एवं स्वच्छता समिति और प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण की समीक्षात्मक बैठक आयोजित किया गया.

  • कच्ची गली- नाली पक्कीकरण योजना का किया अनुमोदन

    लखीसराय : जिले के बड़हिया नगर पंचायत के वार्ड पार्षदों के सामान्य बोर्ड की बैठक मंगलवार को नपं सभाकक्ष में आयोजित की गयी. जिसकी अध्यक्षता नपं अध्यक्ष मंजु देवी ने किया. जबकि संचालन प्रबंधक साकेत कुमार सिन्हा ने किया. वार्ड पार्षदों ने 21 एजेंडा पर विचार किया और उसका अनुमोदन किया.

  • भारी वाहनों की आवाजाही से पड़ी दरार को किया ठीक

    मेदनीचौकी : भारी वाहनों के आवाजाही से सूर्यगढ़ा-माणिकपुर सड़क पर पड़ी दराज को सोमवार को ठीक किया गया. बतातें चले कि उक्त सड़क पर भारी वाहनों का सिंचाई परियोजना कार्य को लेकर प्रति दिन अवगिल-ईमामनगर व सूर्यगढ़ा-माणिकपुर सड़क से बालू, गिट्टी, छड़ से लदे बड़े ट्रक आवाजाही करते हैं, जिससे सड़कों में दरार पड़ गई थी.

  • पैक्स चुनाव को लेकर गंगासराय, जैतपुर व लक्ष्मीपुर में पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

    लखीसराय : बुधवार को दुसरे चरण में जिले के बड़हिया प्रखंड के नौ पंचायतों में पैक्स चुनाव को लेकर आरक्षी अधीक्षक शुशील कुमार के निदेश पर मंगलवार को थानाध्यक्ष डीके पांडेय ने गंगासराय, जैतपुर एवं लक्ष्मीपुर पंचायत में सैकड़ों पुलिस के साथ फ्लैग मार्च किया.

  • शांतिपूर्ण वातावरण के लिए तैयारियां पूरी, आज होंगे चुनाव

    लखीसराय : जिले के पैक्स चुनाव पांच चरणों के अंतर्गत जिले के बड़हिया प्रखंड में द्वितीय चरण के तहत बुधवार को होगा. जिसको निष्पक्ष पारदर्शिता एवं शांतिपूर्ण वातावरण के लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गई है.

  • रोमांचक मैच मुकाबले में बाहाचौकी ने बंशीपुर को एक विकेट से हराया

    मेदनीचौकी : किरणपुर खेल मैदान में मंगलवार को बाहाचौकी ने क्रिकेट के रोमांचक मैच में बंशीपुर को एक विकेट से पराजित कर अगले चक्र में प्रवेश किया. किरण ट्राफी क्रिकेट टुर्नामेंट के मंगलवार के मैच में बाहाचौकी की टीम के कप्तान ने टास जीतकर पहले बंशीपुर को बैटिंग करने का मौका दिया. वहीं बल्लेबाजी करने उतरी बंशीपुर की टीम 15.3 ओवर में अपने सभी विकेट खोकर 107 रन ही बना सकी. जिसमें जितेंद्र ने 18 गेंद में सर्वाधिक 31 रन का योगदान दिया.

  • पति की प्रताड़ना से तंग आकर महिला अपनी मासूम बच्ची संग करने जा रही थी आत्महत्या, तभी...

    लखीसराय : ''जाको राखे साइंया मार सके न कोई'' वाली कहावत मंगलवार को लखीसराय स्थित रेलवे पुल के नीचे देखने को मिली. जहां पति की प्रताड़ना से तंग आकर एक महिला ने अपनी एक वर्षीय दुधमुंहे बच्ची के साथ आत्महत्या करने की नियत से लखीसराय में रेलवे पुल पर ट्रेन के आगे रेल पटरी पर जा रही थी कि उसका पैर फिसला गया और महिला बच्ची समेत रेलवे पुल से नीचे बीच सड़क पर जा गिरी. जिससे दोनों गंभीर रूप से घायल हो गयी.

  • मेन लाइन में बायपास पुल पर चढ़ाये गार्डर में आयी खराबी

    लखीसराय : जिले के बहुप्रतीक्षित बायपास के पूर्ण होने में थोड़ी तकनीकी समस्या सामने आ रही है. हालांकि उन समस्याओं को जल्द दूर कर लेने की भी बात पीडब्लूडी के कार्यपालक अभियंता कह रहे हैं.

  • चौथे दिन भी अपहृत मदन सिंह का नहीं मिला सुराग

    कजरा : पीरीबाजार थाना क्षेत्र के चौरा राजपुर पंचायत के घोघी गांव से शुक्रवार की देर शाम को नक्सलियों के द्वारा सीपीआई नेता मदन मोहन सिंह को अपहरण कर लिया गया था. अपहरण के चौथे दिन सोमवार को भी अपहृत मदन सिंह का कुछ पता नहीं चल सका, जिससे उनके परिजनों एवं चाहने वालों के बीच चिंता सताने लगी है.

  • तेज रफ्तार बाइक की ठोकर से एक वृद्ध जख्मी

    मेदनीचौकी : थाना क्षेत्र अंतर्गत सूर्यगढ़ा-मुंगेर एनएच 80 सड़क पर देवघरा ढाला के पास मुंगेर के तरफ जा रही तेज रफ्तार में ग्लैमर बाइक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे अपने साइड से मेदनीचौकी की तरफ पैदल जा रहे एक वृद्ध को ठोकर मार दी, जिससे वे गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • मतदान व मतगणना के मद्देनजर निषेधाज्ञा बहाल

    लखीसराय : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के तत्वावधान में जिले में पांच चरणों में जारी प्राथमिक कृषि साख समितियां टैक्स निर्वाचन के मतदान एवं मतगणना के मद्देनजर अनुमंडलाधिकारी की ओर से जिलेभर में पांचों चरणों के लिए संबंधित प्रखंड मुख्यालयों में मतदान एवं मतगणना के दौरान भारतीय दंड विधान 144 की धारा बहाल कर निषेधाज्ञा लागू कर दिया गया है.

  • दुर्गा गर्ल्स हाईस्कूल को केआरके स्कूल में किया जायेगा स्थानांतरित

    लखीसराय : बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री एवं स्थानीय विधायक विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में सोमवार को श्री दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय प्रबंधक कमेटी की विशेष बैठक समाहरणालय स्थित सर्किट हाउस में आयोजित की गयी.

  • विद्यार्थी परिषद ने निकाला आक्रोश मार्च

    लखीसराय : अखिल भारतीय विद्यार्थी जिला इकाई द्वारा सोमवार को स्थानीय आरलाल कॉलेज से पुरानी बाजार तक बैनर व पोस्टर लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान परिषद के कार्यकर्ता श्रममंत्री के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे.

  • विद्युत विभाग कार्यालय पर मानव बल ने किया हंगामा

    लखीसराय : विद्युत विभाग कार्यालय में पुराना मानव बल ने विद्युत कार्यपालक अभियंता मो़ कैसर परवेज के खिलाफ जमकर हंगामा किया. पुराने मानव बल कारू सिंह, झिंटू कुमार, राजीव कुमार, रंजीत कुमार सहित अन्य पुराने मानव बल का आरोप था कि कार्यपालक अभियंता, प्रधान लिपिक समेत तीन विद्युत कर्मी एक एवं डेढ़ लाख रुपये लेकर नये मानव बल की बहाली कर लिया एवं पुराने मानव बल को हटा दिया गया. पुराने मानव बल का कहना है कि विभागीय आदेश एवं डीएम, एसडीओ के आदेश के बाद भी पुराना मानव बल हटाया जा रहा है.

  • मानदेय नहीं मिलने को ले हड़ताल पर गये बड़हिया रेफरल अस्पताल के सुरक्षा गार्ड

    लखीसराय : ई-लाइट फेलकन पटना द्वारा बड़हिया रेफरल अस्पताल में बहाल सुरक्षा गार्ड को 14 माह से मानदेय नहीं दिये जाने को लेकर सोमवार को सुरक्षा गार्डों ने अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये और रेफरल अस्पताल के मुख्य गेट के सामने धरना प्रदर्शन किया. धरना का नेतृत्व राज कुमार व राकेश कुमार ने किया.

  • मलेरिया की रोकथाम को आशा को दिया प्रशिक्षण

    लखीसराय : सदर अस्पताल के मलेरिया कार्यालय में सोमवार को प्रभारी जिला भीवीडी पदाधिकारी सह डीआइओ अशोक भारती की अध्यक्षता में आशा कार्यकर्ताओं एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया.

  • अगवा सीपीआई नेता का दूसरे दिन भी नहीं चला पता, हथियारबंद नक्सलियों ने दिया था घटना को अंजाम

    लखीसराय/कजरा : बिहार के लखीसराय जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के चौरा राजपुर पंचायत अंतर्गत घोघी गांव में शुक्रवार की देर शाम नक्सलियों के द्वारा घोघी गांव निवासी सह सीपीआई नेता मदन मोहन सिंह (65 वर्ष) को अगवा कर ले जाने के दूसरे दिन भी श्री सिंह का पता नहीं चल सका है. मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर शाम श्री सिंह अपने घर में टीवी देख रहे थे तथा उनकी पत्नी बगल के घर में गयी हुई थी. इसी दौरान दो बाइक पर पांच की संख्या में हथियाबंद पहुंचे नक्सलियों में से एक ने श्री सिंह का दरवाजा खटखटाया. दरवाजा खोलने के बाद अन्य नक्सलियों ने हथियार के बल पर श्री सिंह को बाइक पर बिठाया. इस दौरान विरोध करने पर नक्सलियों ने उनके साथ मारपीट भी की.

  • विकास के नाम पर होती है राशि की निकासी, सदस्यों को सूचना तक नहीं

    लखीसराय : आरलाल कॉलेज में वित्तीय अनियमितता को लेकर विगत दो दिसंबर को विद्यार्थी परिषद के छात्रों के द्वारा शासी निकाय के अध्यक्ष सह सूबे के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा के खिलाफ नारेबाजी की घटना के बाद अब शासी निकाय के दाता सदस्य ने भी कॉलेज में वित्तीय अनियमितता पर सवाल उठाया है.

  • भवनहीन विद्यालयों के बच्चों की समीप के स्कूलों में व्यवस्था करने का निर्देश

    लखीसराय : समग्र शिक्षा परियोजना की जिला कार्यकारिणी की बैठक अपर समाहर्ता की अध्यक्षता में उनके कार्यालय कक्ष में संपन्न हुई, जिसमें विगत बैठक में हुए निर्णय के अनुपालन बिंदुओं की समीक्षा की गयी तथा वर्तमान एजेंडा पर विचार-विमर्श हुआ. अपर समाहर्ता मो इबरार आलम ने बैठक की अध्यक्षता करते हुए कहा कि जिला कार्यकारिणी की बैठक प्रत्येक छह माह पर किये जाने का प्रावधान है.

  • डीइओ ने 20 विद्यालय प्रधानों का वेतन रोका

    लखीसराय : जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनयना कुमारी में गुरुवार को एक पत्र जारी कर उन्नयन बिहार टीचर एप्प के माध्यम से जिले भर में संचालित होने वाली स्मार्ट क्लास की ऑनलाइन रिर्पोटिंग नहीं करने वाले 20 माध्यमिक उत्क्रमित माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापक और प्रभारी प्रधानाध्यापकों के विरुद्ध स्पष्टीकरण नोटिस जारी किया है.

  • राष्ट्रीय लोक नृत्य प्रतियोगिता में ईस्ट में अव्वल आयी बड़हिया उच्च विद्यालय की छात्राएं

    लखीसराय : कौन कहता है कि आसमां सुराग नहीं होता है, एक पत्थर तबीयत से उछालो यारो, यह कारनामा जिले के सरकारी विद्यालय उच्च विद्यालय बड़हिया की छात्राओं ने राष्ट्रीय लोक नृत्य प्रतियोगिता में करके दिखाया और बिहार, जिला एवं बड़हिया का नाम रोशन राष्ट्रीय स्तर पर किया.

  • मृदा दिवस पर जांच करने के लिए 1230 किसानों के खेतों की ली गयी मिट्टी

    चानन : प्रखंड के राजस्व गांव भलूई में विश्व मृदा दिवस क मौके पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम प्रखंड के भलुई ग्राम के स्कूल के पास कार्यक्रम में प्रखंड कृषि समन्वयक चंद्रभूषण कुमार एवं समन्वयक रंजीत कुमार ने संयुक्त रूप से बताया कि विश्व मृदा दिवस के मौके पर भलूई गांव के कृषि विभाग द्वारा गोद लिया गया. किसानों को मिट्टी जांच का प्रमाण पत्र दिया गया जबकि 12 सौ किसानों को मिट्टी की नमूना को लिया गया, जिसे जांच किया जायेगा.

  • दुर्गा बालिका उवि के जर्जर भवन को ले छात्राओं ने किया रोड जाम

    लखीसराय : शहर के नया बाजार स्थित दालपट्टी के दुर्गा बालिका उच्च विद्यालय की छात्राओं ने बुधवार को विद्यालय के जर्जर भवन को लेकर शहर के मुख्य सड़क को घंटों जाम कर पूरी तरह से आवागमन को ठप कर दिया. तकरीबन ढ़ाई घंटे तक सभी छात्राओं ने सड़क को जाम कर विभागीय अधिकारियों को लापरवाही बरतने के लिए कोस रही थी.

  • नगर परिषद क्षेत्र की योजनाओं की लोकायुक्त की टीम ने की जांच

    लखीसराय : नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 6 के 3 योजनाओं की जांच बुधवार को अधीक्षण अभियंता बीरेंद्र कुमार दास के नेतृत्व में तीन सदस्य टीम के द्वारा किया गया वार्ड नंबर छह के बिना प्रिंटिंग प्रेस से लेकर प्रकाश चौधरी के मकान तक नाला निर्माण एवं प्रकाश चौधरी के घर से लेकर नवल भारती के मकान तक मुख्यमंत्री न लीगली निश्चय योजना की जांच की गयी.

  • आइसीडीएस प्रखंड परियोजना सहायक पद के 33 में 20 अभ्यर्थियों ने दिया साक्षात्कार, 13 रहे अनुपस्थित

    लखीसराय : आईसीडीएस नियोजन चयन समिति के तत्वावधान में बुधवार को जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी के कार्यालय कक्ष में जिला चयन समिति की ओर से प्रकाशित नियोजन विज्ञापन के आलोक में प्रखंडस्तरीय परियोजना सहायक पद के लिए उपस्थित सभी अभ्यर्थियों से साक्षात्कार लिया गया.

  • उषा की हत्या के बाद बालूपर में पसरा सन्नाटा पुलिस को कुछ भी बताने से ग्रामीणों का इंकार

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के बालूपर रामटोला में उषा देवी की निर्मम हत्या के बाद मातमी सन्नाटा फैला हुआ है. वहीं पुलिस की लाख कोशिशों के बाद भी ग्रामीण कुछ भी बताने से इंकार कर रहा है. जबकि पति-पत्नी के बीच चल रहे तनाव के बाद पत्नी की पति हरेराम पासवान द्वारा निर्मम हत्या की बात सभी ग्रामीण जानते हैं.

  • तेज रफ्तार बालू लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से युवक घायल, पटना रेफर

    हलसी : थाना क्षेत्र के हलसी बाजार के तरहारी रोड में मंगलवार को एक तेज रफ्तार बालू लदे ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक युवक घायल हो गया. जिसे स्थानीय लोगों के सहयोग से हलसी पीएचसी में इलाज के लिए भर्ती कराया गया.

  • 25 मास्टर ट्रेनरों ने पैक्स चुनाव को ले दी जानकारी

    लखीसराय : जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी सहकारी समिति शोभेंद्र कुमार चौधरी के निर्देश पर मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित आरलाल कॉलेज प्रांगण में दो पालियो में जिले में पंचायत पैक्स चुनाव करवाये जाने को लेकर सभी पीठासीन पदाधिकारियों प्रथम मतदान पदाधिकारी एवं द्वितीय मतदान पदाधिकारियों को नियमानुसार कुल 25 मास्टर ट्रेनर के द्वारा मतदान करवाने से लेकर मतगणना संपन्न कराये जाने की तमाम प्रक्रियाओं से अवगत कराया गया.

  • भूमि विवाद के निबटारे को लेकर 10 सदस्यीय टीम गठित

    लखीसराय : खुटहा पिपरिया दियारा के भूमि विवाद निबटारा को लेकर जिले के बड़हिया थाना परिसर में मंगलवार को खुटहा पिपरिया के जनप्रतिनिधि एवं गणमान्य लोग की बैठक आयोजित की गयी, जिसकी अध्यक्षता सीओ रामआगर ठाकुर ने की. जिसमें एसडीपीओ रंजन कुमार, बीडीओ नीरज कुमार एवं थानाध्यक्ष डीके पांडेय उपस्थित थे.

  • छह को शिक्षक संघ मूल मनायेगा स्थापना दिवस

    लखीसराय : आगामी छह दिसंबर को बिहार पंचायत-नगर प्रारंभिक शिक्षक संघ मूल का स्थापना दिवस मनाया जायेगा, जिसको लेकर संघ के सदस्यों की बैठक की गयी, जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष बबलू कुमार ने किया. बैठक में जिलाध्यक्ष ने कहा कि आजतक के इतिहास में शिक्षकों को किसी न किसी गलत कार्य में संलिप्त रहने के कारण केवल दंडित किया गया हैं, लेकिन ऐसे अनेक शिक्षक हैं

  • पत्नी की हत्या कर पति फरार, छोटे बेटे ने किया मामले का खुलासा

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय में टाउन थाना क्षेत्र के रामटोला बालू पर गांव में सोमवार की देर रात एक दरिंदे पति ने अपने एक साथी की मदद से अपनी ही पत्नी की चाकू मारकर हत्या कर दी था. घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो गया. घटना के दौरान हत्या का गवाह बना मृतका का छह वर्षीय पुत्र भयभीत हो पिता का विरोध नहीं कर सका. मंगलवार की सुबह बच्चे के चिल्लाने के बाद आसपास के ग्रामीण जब मृतका के घर पहुंचे तो खून से लथपथ महिला का शव देख इसकी जानकारी टाउन थाना पुलिस को दी. जिसके बाद एसडीपीओ रंजन कुमार एवं थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह के नेतृत्व में घटनास्थल पर पहुंची तथा पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया.

  • लखीसराय : मालगाड़ी के पावर में तकनीकी खराबी के कारण ढाई घंटे तक प्रभावित रहा ट्रेनों का परिचालन

    लखीसराय : किऊल रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबीन की ओर से यार्ड में प्रवेश करने के दौरान एक मालगाड़ी के इलेक्ट्रिक इंजन में आयी तकनीकी खराबी की वजह से रविवार को किऊल जंक्शन पर ढाई घंटे तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहा. इस दौरान किऊल-झाझा, किऊल-दानापुर एवं किऊल-मोकामा रेलखंड पर आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रहीं.

  • लखीसराय में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, एक राइफल, दो डेटोनेटर व बैग बरामद

    लखीसराय : जिले के नक्सलग्रस्त चानन थाना क्षेत्र के गोबरदाहा के समीप पंचभूर पहाड़ी पर शनिवार की दोपहर 11 बजे कोबरा 207 बटालियन की ओर सर्च अभियान चलाया जा रहा था. इसी दौरान नक्सलियों की ओर से जवानों पर फायरिंग की गयी. इसके बाद कोबरा बटालियन के जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ जवाबी फायरिंग की.

  • लखीसराय : सर्च आपरेशन के दौरान कोबरा बटालियन व नक्सलियों के बीच मुठभेड़

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय जिले के नक्सल प्रभावित चानन थाना क्षेत्र के गोबरदाहा के समीप पंचभूर पहाड़ी पर शनिवार की पूर्वाहन 11 बजे कोबरा 207 बटालियन के द्वारा सर्च आपरेशन चलाये जाने के दौरान नक्सलियों की ओर से जवानों के ऊपर फायरिंग की गयी. जिसपर कोबरा बटालियन के जवानों ने नक्सलियों के खिलाफ जवाबी फायरिंग प्रारंभ किया. कोबरा बटालियन के द्वारा फायरिंग किये जाने के बाद नक्सली फायरि