• चानन : दोहरे हत्याकांड में नामजद प्राथमिकी दर्ज

    चानन : थाना क्षेत्र के मननपुर महादलित टोले के पास सोमवार की सुबह दोहरे हत्याकांड में मृत मदन यादव के भाई रामभरोसी यादव उर्फ कारू यादव के बयान पर चानन थाने में एक नामजद अभियुक्त सहित अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • लखीसराय : मुखबिरी के आरोप में नक्सलियों ने दो लोगों को एके 47 से भूना, मौत

    चानन (लखीसराय) : मुखबिरी का आरोप लगा नक्सलियों ने सोमवार की सुबह चानन थाना क्षेत्र के धनबह-गोपालपुर मुख्य मार्ग पर मननपुर महादलित टोले के पास दो लोगों को एके 47 से भून दिया, जिससे दोनों की मौत हो गयी. दो बाइकों पर सवार चार नक्सली मननपुर मुसहरी स्थित एक ढाबे के पास पहुंचे, जहां आगे चल रही बाइक पर सवार दो नक्सलियों ने बोरे में लाये गये हथियार से पहले स्कॉर्पियो चालक सह भलुई निवासी जागेश्वर साह के 28 वर्षीय पुत्र छोटू कुमार को गोली मार दी.

  • लखीसराय : दर्जनभर से अधिक हथियारबंद नक्सलियों ने दो लोगों को गोली मार कर मौत के घाट उतारा

    चानन / लखीसराय : जिले के चानन थाना क्षेत्र के मननपुर गांव में सोमवार की सुबह साढ़े दस बजे के आसपास दर्जनभर से अधिक की संख्या में हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोल कर दो लोगों को गोलियों से छलनी कर हत्या कर दी. मृतकों में मननपुर निवासी मदन यादव एवं भलूई निवासी छोटू कुमार शामिल हैं.

  • लखीसराय : पटरी पर गिरा पेड़, युवक की सतर्कता से टला हादसा

    कजरा (लखीसराय) : कजरा में शनिवार की देर प्रेमजीत कुमार नामक युवक की सतर्कता से एक बड़ी रेल दुर्घटना टल गयी. प्रेमजीत ने शनिवार की देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे कजरा-अभयपुर रेलखंड के बीच पोल संख्या-386/8 अप डाउन रेल पटरी पर एक बड़ा शीशम का पेड़ गिरा हुआ देखा, इसकी जानकारी देने के लिए दौड़ते हुए लगभग आधा किमी दूर कजरा रेलवे स्टेशन पहुंचकर ड्यूटी पर तैनात वरीय स्टेशन मास्टर प्रताप मंडल को दिया. अप रेल पटरी पर शीशम का बड़ा पेड़ गिरा रहने की सूचना मिलते ही वरीय स्टेशन मास्टर प्रताप मंडल स्वयं, रेलकर्मी पोर्टर सुरेश साह के साथ स्थल पर पहुंचकर स्थिति को देखा और तुरंत इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को दी.

  • गर्मी से एक श्रद्धालु की मौत, छह बेहोश

    लखीसराय : सावन की अंतिम सोमवारी को लेकर बिहार के प्रसिद्ध श्री इंद्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. सोमवार की अहले सुबह से ही शिवभक्त कतारबद्ध हो जलार्पण करना शुरू कर दिया, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, जलाभिषेक करने को लेकर शिवभक्त उतावले होते गये.

  • लखीसराय : अशोक धाम मंदिर में भगदड़ से वृद्ध श्रद्धालु की मौत, कई श्रद्धालु हुए घायल

    लखीसराय : सावन की अंतिम सोमवारी को लेकर बिहार के प्रसिद्ध इंद्रदमनेश्वर महादेव मंदिर अशोक धाम में श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. सोमवार के अहले सुबह से ही कतारबद्ध होकर शिवभक्त जलार्पण करना प्रारंभ कर दिये. लेकिन, जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, जलाभिषेक करने को लेकर शिवभक्त उतावले होते गये. इसी उत्साह में भीड़ अनियंत्रित हो उठी जिस वजह से सुरक्षा के लिए लगायी गयी बैरिकेटिंग टूट गयी. इससे कुछ देर के लिए भगदड़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी. हालांकि, पुलिस व प्रशासन के लोगों ने जल्द ही स्थिति पर काबू पा लिया.

  • लखीसराय : कजरा के पहाड़ियों में सर्च के दौरान आइडी बम बरामद

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय में कजरा थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित पहाड़ हथिया में नक्सलियों के द्वारा सर्च ऑपरेशन के दौरान पहुंचने वाले जवानों को उड़ाने की साजिश को शुक्रवार को सीआरपीएफ जवानों ने नाकाम कर दिया. मिली जानकारी के अनुसार जिले के नक्सल प्रभावित क्षेत्र कजरा के पहाड़ी इलाकों में नक्सलियों के खिलाफ लगातार सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. जिसको लेकर नक्सली भी अपनी रणनीति बनाते दिख रहे हैं. हालांकि, नक्सली इस समय सुरक्षा बलों की सक्रियता की वजह से बैकफूट पर बताये जा रहे हैं, लेकिन इस क्षेत्र में अपनी धाक एक बार फिर से जमाने की कोशिश में लगे हुए हैं. जिसके तहत नक्सलियों के द्वारा सर्च अभियान में शामिल जवानों की साजिश रची गयी थी. इसी के तहत नक्सलियों के द्वारा हथियार पहाड़ पर एक आईडी बम लगाकर रखा गया था.

  • उत्कृष्ट काम करने वाले पदाधिकारी होंगे सम्मानित

    लखीसराय : अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रंजन कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में जिले के सभी थानाध्यक्षों व पुलिस निरीक्षकों के साथ बुधवार को क्राइम मीटिंग की. बैठक में एसडीपीओ ने थानाध्यक्षों से थाना में लंबित मामलों का त्वरित निष्पादन करने के साथ ही वारंटियों की गिरफ्तारी व कुर्की के तामिले पर विशेष ध्यान देने की सलाह दी.

  • भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में 2005 के विस चुनाव में बड़हिया आयीं थी सुषमा स्वराज

    लखीसराय : र्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज भाजपा के स्टार प्रचारक के रूप में वर्ष 2005 बिहार विधानसभा चुनाव में वर्तमान श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा के पक्ष में प्रचार-प्रसार के लिए उच्च विद्यालय बड़हिया आयीं थी, जिसमें प्रखर भाषण से आम-मतदाताओं का दिल जीत ली थी.

  • सुषमा स्वराज के निधन पर अलग-अलग स्थानों पर शोकसभा का आयोजन

    लखीसराय : देश की प्रखर भाजपा नेत्री सह पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर जिले के बड़हिया नगर पंचायत के दो स्थानों पर सार्वजनिक शोक सभा बुधवार को मोहन मार्केट एवं जिप के निरीक्षण भवन में आयोजित किया गया. मोहन मार्केट शोकसभा की अध्यक्षता पूर्व प्रखंड भाजपा अध्यक्ष दिनेशचंद्र सिंह ने की.

  • पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर शोक

    सूर्यगढ़ा : देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का मंगलवार की रात आकस्मिक निधन की सूचना मिलते ही देश भर में शोक की लहर फैल गया. उनके निधन पर भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता सह पूर्व क्षेत्रीय विधायक प्रेमरंजन पटेल ने गहरी शोक संवेदना व्यक्त की है पूर्व विधायक श्री पटेल ने अपने शोक संदेश में कहा है कि भाजपा की वरिष्ठ नेत्री, प्रखर वक्ता, दिल्ली की पहली महिला मुख्यमंत्री तथा भारत सरकार की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन से राष्ट्र एवं भाजपा को अपूरणीय क्षति हुई है.

  • अपूर्ण इंदिरा आवास की अविलंब मुहैया करायें जियो टैगिंग ऑनलाइन प्रतिवेदन

    लखीसराय : डीआरडीए लेखा पदाधिकारी शिव कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय के मंत्रणा सभागार में जिले के सभी ग्राम पंचायतों के ग्रामीण आवास सहायकों के साथ जिले में संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण अर्थात इंदिरा आवास की क्रियान्वयन को लेकर महत्वपूर्ण बैठक आयोजित किया गया.

  • जिला स्तरीय दिव्यांगजन अधिकार समिति गठित

    लखीसराय : जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में जिले में दिव्यांगजनों के अधिकारों की हितार्थ जिला स्तरीय दिव्यांगजन कमेटी का गठन किया गया है. जिलाधिकारी के अनुसार दिव्यांगजन सशक्तिकरण निदेशालय के निर्देश पर दिव्यांगजनों के हितार्थ दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम 2018 के अंतर्गत बिहार दिव्यांगजन अधिकार अधिनियम का अनुपालन के लिए इस जिला स्तरीय कमेटी का गठन किया गया है.

  • अनिश्चितकालीन हड़ताल पर बैठे नगर पंचायत कर्मी

    लखीसराय : जिले के नगर पंचायत कार्यालय में सोमवार से नगर पंचायत के सेवानिवृत्त कर्मियों ने पेंशन भुगतान के लिए अनिश्चितकालीन धरना पर बैठे तो मंगलवार से नगर पंचायत के कर्मियों एवं सफाई मजदूरों छह माह से वेतन भुगतान नहीं होने से अपना-अपना कार्य छोड़कर वे भी सेवानिवृत्त कर्मियों के साथ अनिश्चितकालीन धरना पर बैठ गये.

  • 9 अगस्त को समाहरणालय पर मांग दिवस का होगा आयोजन

    लखीसराय : नया बाजार के पंजाबी मुहल्ला स्थित माध्यमिक शिक्षक संघ के प्रशाल में मंगलवार को संघ के जिलाध्यक्ष ब्रजनंदन सिंह की अध्यक्षता में जिला कार्य समिति की एक आवश्यक बैठक की गयी. बैठक में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ जमाल रोड पटना के निर्देश पर अगामी 9 अगस्त 2019 को क्रांति दिवस के अवसर पर जिला मुख्यालय में मांग दिवस आयोजित किया गया.

  • अधिकांश लोगों ने धारा 370 हटाने को लेकर केंद्र सरकार को दी बधाई

    लखीसराय : विगत कई दिनों से केंद्र द्वारा जम्मू-कश्मीर में केंद्रीय सुरक्षा बलों की टुकड़ी भेजे जाने के साथ ही अमरनाथ यात्रियों को वापस बुलाने के बाद से ही केंद्र सरकार के द्वारा कुछ बड़ा निर्णय लिये जाने की संभावना जतायी जा रही थी. इसके साथ ही रविवार की रात जम्मू-कश्मीर के दो-दो मुख्यमंत्री सहित कई नेताओं को नजरबंद करने की खबर के बाद सोमवार की सुबह से ही इस संबंध में कयास लगाये जा रहे थे.

  • मंत्री ने धारा 370 और तीन तलाक बिल का किया विरोध

    लखीसराय : सूबे के समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह ने सोमवार को बांका से पटना जाने के क्रम में जिला मुख्यालय स्थित स्थानीय राजकीय परिसदन में जिले में समाज कल्याण विभाग अंतर्गत संचालित सभी प्रकोष्ठों की विभागीय समीक्षा बैठक की एवं इसकी प्रगति कार्यों पर संतोष प्रकट किया.

  • अंग एक्सप्रेस के ब्रेक में लगी आग, हादसा टला

    लखीसराय : किऊल-झाझा रेलमार्ग के बंशीपुर रेलवे स्टेशन से ट्रेन के खुलने के बाद असामाजिक तत्वों के द्वारा लगातार वैक्यूम काटे जाने की वजह से 1223 अप यशवंतपुर-भागलपुर अंग एक्सप्रेस के गार्ड बोगी से सटे अनारक्षित बोगी के ब्रेक से धुआं निकलने लगा था. जिसकी वजह से बंशीपुर-किऊल स्टेशन के बीच धुआं आग में तब्दील हो गया. जिससे उक्त बोगी में बैठे यात्रियों में हड़कंप मच गया.

  • मालगाड़ी का इंजन फेल परिचालन बाधित

    लखीसराय : सोमवार की शाम लखीसराय स्टेशन के समीप डाउन लाइन में एक मालगाड़ी का इंजन फेल होने के कारण एक घंटे से अधिक समय तक रेल परिचालन बाधित रहा, जिससे कई महत्वपूर्ण ट्रेनें विभिन्न स्टेशनों पर खड़ी रही जिससे यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा

  • सड़क हादसे में युवक की मौत

    चानन : जमुई-लखीसराय सीमारेखा के पास मंझवे चौक के समीप सड़क किनारे खड़ी बाइक में एक स्कारपियो ने पीछे से जोरदार ठोकर मार जिससे बाइक चालक बुरी तरह से जख्मी हो गयी.

  • मनरेगा के सफल क्रियान्वयन को लेकर वीडियो कांन्फ्रेसिंग

    लखीसराय : ग्रामीण विकास विभाग के राज्य आयुक्त सीपी खंडूजा ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये सोमवार को उपविकास आयुक्त विनय कुमार मंडल से जिले में मनरेगा की सफल क्रियान्वयन की गहन समीक्षा की.

  • बाइक की आमने-सामने भिड़ंत में एक की मौत, दो जख्मी

    सूर्यगढ़ा : लखीसराय-सूर्यगढ़ा एनएच 80 पर जकड़पुरा पंचायत के तीनमुहानी के समीप दो बाइक की आमने-सामने हुई भिडंत में निस्ता गांव के कामो दास के 22 वर्षीय पुत्र बाइक सवार मंटू दास की मौत हो गयी. दुर्घटना में निस्ता गांव के ही स्व नरेश राम का पुत्र बाइक चालक रवि राम एवं सूर्यगढ़ा पुरानी बाजार के 22 वर्षीय गौरव आनंद जख्मी हो गये.

  • प्रखंड में चल रही विकास योजनाओं की जांच करेगी गठित दल, मांगा स्पष्टीकरण

    लखीसराय : जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में मंगलवार को डीएम कार्यालय कक्ष में जिले स्थित लखीसराय एवं पिपरिया प्रखंड में मुख्यमंत्री सात निश्चिय योजना के तहत संचालित विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गयी.

  • अपराध नियंत्रण को लेकर एसपी के निगरानी में विशेष टीम गठित

    लखीसराय : मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआइजी मनु महाराज मंगलवार की देर शाम समाहरणालय स्थित एसपी कार्यालय कक्ष में पुलिस पदाधिकारियों के साथ अपराध पर विशेष रूप से समीक्षा की गयी. इसके साथ ही क्षेत्र में घटित हो रही अपराध की घटना पर नकेल कसने को लेकर एसपी सुशील कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का का गठन किया गया है.

  • तीन अगस्त को सुखाड़ पर प्रभारी मंत्री करेंगे बैठक

    लखीसराय : सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री सह जिला 20-सूत्री कार्यक्रम एवं कार्यान्वयन समिति के प्रभारी मंत्री नीरज कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय के मंत्रणा कक्ष में तीन अगस्त को बिहार सरकार की ओर से संचालित जल जीवन और हरियाली अभियान का शुभारंभ के साथ जिले में सुखाड़ की संभावित आसार को देखते हुए महत्वपूर्ण समीक्षात्मक बैठक होगी.

  • लक्ष्य से दूर है धान की रोपनी, 15 प्रतिशत तक हो पायी है धनरोपनी

    लखीसराय : जिले में अब तक 15 प्रतिशत ही धान की रोपनी हो पायी है, जबकि किसान के खेत में रोपनी के लिए बिचड़ा तैयार हो चुका है. दो सप्ताह पूर्व से लगातार हो रही बारिश से भी किसानों के खेत का प्यास पूरी तरह तृप्त नहीं हो पाया है.

  • 25 करोड़ 90 लाख की लागत से बालगुदर में बनेगा संग्रहालय

    लखीसराय : सदर प्रखंड के बालगुदर टिल्हा पर 25 करोड़ 90 लाख की लागत से संग्रहालय का भवन निर्माण कार्य कराने के लिए भवन निर्माण पटना द्वारा हरी झंडी दे दी गयी है. इसके तहत भवन निर्माण कार्य कराने के लिए 19 अगस्त को निविदा खोली जायेगी.

  • जगदंबा ट्रस्ट ने करायी रेफरल अस्पताल में दो खराब चापाकलों की मरम्मत, रोगियों में खुशी

    लखीसराय : पिछले छह माह से बड़हिया रेफरल अस्पताल में खराब दो चापाकलों में एक चापाकल को जगदंबा ट्रस्ट द्वारा मंगलवार को मरम्मत कर चालू किया, जिससे रोगियों में खुशी का माहौल कायम है. बताते चलें कि छह माह से बड़हिया रेफरल अस्पताल में दो चापाकल खराब रहने से रोगियों को अस्पताल परिसर से बाहर जाकर पानी पीना पड़ता था, लेकिन स्वास्थ्य विभाग दोनों चापाकल की मरम्मत नहीं करा सकी, जिसको लेकर रोगियों को पानी पीने में घोर कठिनाइयों से जूझकर परिसर से बाहर जाना पड़ता था, लेकिन प्रभारी की शिकायत पर कानों तक जू नहीं रेंगा, जिससे नगरवासियों में स्वास्थ विभाग के प्रति गहरा आक्रोश व्याप्त था.

  • विवाहिता ने फांसी लगा की आत्महत्या

    लखीसराय : शहर के वार्ड नंबर 5 स्थित इंगलिश मुहल्ला में बुधवार की रात को एक विवाहिता ने आपसी कलह के कारण फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. टाउन थाना पुलिस रात को ही शव को अपने कब्जे में लेकर थाना लाया, जिसके बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

  • लखीसराय विकास समिति की बैठक में गिरती विधि-व्यवस्था पर हुई चर्चा

    लखीसराय : गुरुवार को पुरानी बाजार स्थित श्री महावीर स्थान के प्रांगण में लखीसराय विकास समिति की बैठक की गयी, जिसकी अध्यक्षता समिति के अध्यक्ष सुवीन वर्मा ने की.

  • शादी के दो साल बाद प्रेमी संग फरार हो गयी विवाहिता

    लखीसराय : बड़हिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर 23 चुहरचक निवासी विनय कुमार उर्फ अमित कुमार की शादी दो साल पहले 2017 में पिपरिया निवासी मुस्कान कुमारी (काल्पनिक नाम) से हुई थी. विनय बेंगलुरु में काम कर अपने परिवार का भरण-पोषण करता था, जिस कारण वह अधिकार समय घर से बाहर ही रहता था. इसी बीच उसकी पत्नी मोबाइल से बहुत बात करती रहती इस पर बहुत बार विनय की मां व विनय ने अपनी पत्नी को रोका मगर उस पर कोई असर नहीं हुआ.

  • इसीआर कर्मचारी यूनियन के केंद्रीय नेता ने रेल कर्मियों के साथ की बैठक

    लखीसराय : इस्ट सेंट्रल रेलवे का आगामी 27, 28 एवं 29 अगस्त को होने वाली चुनाव को लेकर गुरुवार को किऊल रेलवे इंस्टीट्यूट में केंद्रीय नेताओं के साथ बैठक की गयी. बैठक की अध्यक्षता यूनियन के अध्यक्ष विजय शुक्ला ने की बैठक में चुनाव को लेकर चर्चा की गयी.

  • पांच साल के बागडोर में जिम्मेदार नहीं दिला पाये जलजमाव से मुक्ति

    मेदनीचौकी : प्रखंड के कवादपुर पंचायत के माणिकपुर गांव में जलजमाव की समस्या से लोग लंबे समय से जूझ रहे हैं. लोगों ने बताया कि माणिकपुर के कई वार्डों में जलजमाव की समस्या बनी हुई है, जिसमें वार्ड संख्या 10, 11 व 13 में अलग अलग जगहों पर जलजमाव है. पांच साल के बागडोर में जिम्मेदारों ने जलजमाव से मुक्ति नहीं दिला पाया.

  • सीओ ने जलजमाव की समस्या की ली जानकारी

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड के अरमा पंचायत के वार्ड नंबर 15 में जल जमाव की समस्या को लेकर गुरुवार को सीओ सुमित कुमार आनंद ने प्रभावित टोला का स्थलीय निरीक्षण कर मामले की जानकारी ली. स्थानीय लोगों ने बताया कि जलजमाव की समस्या से स्थानीय लोगों का जीना मुहाल है.

  • प्रतिभा सम्मान समारोह में सोनू के माता पिता को सम्मानित करना सराहनीय कदम

    लखीसराय : लायंस क्लब में आयोजित प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह में बड़हिया के लाल इसरो वैज्ञानिक सोनू की माता संजू देवी व पिता ललन सिंह को जिलाधिकारी, आरक्षी अधीक्षक, एसडीओ, डीसीएलआर एवं डीइओ के हाथों प्रभात खबर के मोमेंटो देकर जो सम्मानित किया जिसे लोगों ने ऐतिहासिक कहा.

  • बालू लोड ट्रैक्टर दुकानों में घुसा, तीन लाख की क्षति

    सूर्यगढ़ा : लखीसराय-सूर्यगढ़ा एनएच 80 पर स्थानीय थाना क्षेत्र के सैदपुरा गांव में बुधवार की तड़के एक अवैध बालू लोड बिना नंबर का ट्रैक्टर असंतुलित होकर घर में घुस गया जिसमें दों दुकान क्षतिग्रस्त हो गया. घटना के पांच घंटा से अधिक समय बाद सूर्यगढ़ा पुलिस के घटनास्थल पर पहुंचने से स्थानीय लोगों में आक्रोश देखा गया. लोगों का कहना था कि बालू लदा ट्रैक्टर खुलेआम सड़क पर काफी तेज रफ्तार से दौड़ रहा है जो हादसा का कारण बन रहा है.

  • पुरानी बाजार समेत आधा दर्जन गांव में 24 घंटे विद्युत आपूर्ति बाधित

    लखीसराय : शहर के पुरानी बाजार समेत शहर के निकटवर्ती गांव गढ़ी विशनपुर, खगौर, रामपुर, गोविंदपुर, मानो समेत अन्य गांव में मंगलवार की दोपहर दो बजे बिजली गुल हुई. पुन: बुधवार को दो बजे दिन के बाद ही लोगों को बिजली मिल पायी. 24 घंटे बिजली लोगों को परेशान कर रखी.

  • 5 लीटर देसी शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

    दिघलबैंक : जिला आरक्षी अधीक्षक कुमार आशीष के आदेशानुसार सभी थानों को मुख्य रूप से 3 दिनों तक शराबी एवं शराब तस्करों के विरुद्ध एक्स ड्राइव चलाना है. इसी के आलोक में दिघलबैंक थानाध्यक्ष आरीज एहकाम के नेतृत्व में शराब व्यापारियों के ठिकानों पर छापेमारी किया गया.

  • मां की अध्यक्ष पद की कुर्सी बचाने में पुत्र कामयाब, विरोधियों को दे दिया झटका

    लखीसराय : बड़हिया नगर पंचायत के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव को सोमवार को जिला मंत्रणा कक्ष में डीडीसी विनय कुमार की विशेष बैठक में दो मत से खारिज हो गया. अध्यक्ष मंजू देवी व उपाध्यक्ष मनोज कुमार की कुर्सी बरकरार रही. एक माह से अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ दोनों गुटों में काफी उठा-पटक चल रहा था, दोनों पक्ष जीत के प्रति आश्वस्त थे.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह लखीसराय में 24 को

    लखीसराय : प्रभात खबर ने इस बार भी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है. सामाजिक सरोकार के तहत वर्षों से चले आ रहे सम्मान के इस सिलसिले में इस बार लखीसराय में 24 जुलाई को आयोजन होगा. 10वीं व 12वीं परीक्षा-2019 में विद्यालय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाले छात्र-छात्राओं को समारोह में सम्मानित किया जायेगा.

  • खाद व्यवसायी को अपराधियों ने गोली मार किया जख्मी, भर्ती

    लखीसराय : अपराधियों ने अपने बढ़े मनोबल का परिचय देते हुए शहर के बीचोंबीच टाउन थाना क्षेत्र के चितरंजन रोड के समीप महिला विद्या मंदिर के समीप खाद व्यवसायी को गोली मारकर घायल कर दिया. जिसे तत्काल विद्यापीठ चौक के समीप बड़हिया रोड स्थित निजी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. गोली व्यवसायी के पीठ में लगी थी.

  • सोनू की उपलब्धि से हर कोई है गौरवान्वित, खुशी का माहौल

    लखीसराय : चंद्रयान मिशन में शामिल सोनू की उपलब्धि से पूरा बड़हिया खुश है. हर कोई अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहा है. वहीं दूसरी ओर सोनू ने यह साबित कर दिया यदि दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो आगे बढ़ने से कोई नहीं रोक सकता है. सोनू के पिता ललन सिंह किसान हैं जबकि माता संजू देवी गृहिणी हैं.

  • लखीसराय : मिशन चंद्रयान की टीम में बड़हिया का सोनू भी, इसरो में है वैज्ञानिक, फूस की झोंपड़ी में गुजारा है छात्र जीवन

    लखीसराय : चंद्रयान-दो मिशन की टीम में लखीसराय जिले के बड़हिया ने भी कदमताल किया है. इस मिशन की टीम में बड़हिया के इंद टोला निवासी ललन सिंह के पुत्र सोनू भी शामिल हैं.

  • Chandrayaan2 : सोनू ने बढ़ाया बिहार का मान, झोपड़ी से निकल कर 'मिशन चंद्रयान' तक तय किया सफर, ...जानें कौन है?

    लखीसराय : भारत के बहुप्रतिक्षित चंद्रयान-2 मिशन पर देश ही नहीं दुनियाभर की निगाहें टिकी हुई हैं. सोमवार की दोपहर 2:43 में इसरो ने चन्द्रयान का सफल प्रक्षेपण किया है. अमरीका, रूस और चीन के बाद भारत अब चांद की सतह पर सॉफ्ट लैंडिंग करानेवाला चौथा देश बन गया है. मिशन मून के सफल प्रक्षेपण के बाद अंतरिक्ष में एक और सफलता की ओर बढ़ रहे भारत के साथ बिहार के लखीसराय जिले का बड़हिया भी कदमताल कर रहा है.

  • अपने जमाने के चर्चित विश्वनाथ पहलवान का निधन, दो फिल्मों में भी किया था काम

    लखीसराय : पहलवानी के दम पर बड़हिया की पहचान बनाने वाले विश्वनाथ पहलवान का शनिवार को उनके आवास पर निधन हो गया. वे 87 वर्ष के थे. उनके निधन की खबर सुनते ही प्रखंड के लोगों ने उनके आवास पर पहुंच कर उनके पार्थिव शरीर पर पुष्पांजलि अर्पित कर नमन किया और अंतिम दर्शन किया. विश्वनाथ पहलवान का जन्म 1933 ई में बड़हिया में हुआ था.

  • जख्मी की मौत से आक्रोशित ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

    लखीसराय : सड़क हादसे में विगत 29 जून को घायल हुए जख्मी की बुधवार को पीएमसीएच में इलाज के दौरान मौत हो गयी, जिसका शव टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत दामोदरपुर पहुंचते ही ग्रामीणों ने मंडल कारा के पीछे बाइपास को जाम कर दिया. लगभग दो घंटे तक जाम रहने के बाद बीडीओ व कवैया थानाध्यक्ष के समझाने के बाद जाम को हटाया जा सका था.

  • सीएस ने पांच चिकित्सकों से पूछा स्पष्टीकरण

    लखीसराय : सिविल सर्जन डॉ अशोक कुमार ने गुरुवार को सदर अस्पताल के औचक निरीक्षण के दौरान पांच चिकित्सकों को अनुपस्थित पाया. डॉ अमरेश कुमार, डॉ आनंद शंकर, डॉ सुरेश शरण, डॉ अविनाश कुमार सत्यम, डॉ शहीद वसीम को अनुपस्थित पाते हुए सभी से स्पष्टीकरण पूछा है.

  • श्री कृष्ण चौक पर एक महिला चोरनी को पकड़कर किया पुलिस के हवाले

    लखीसराय : जिले के बड़हिया में दुकानदार पुरुष चोर से रात्रि में परेशान थे. अब दिन दहाड़े वह बाहर की महिला चोरनी से परेशान हो रहे हैं. हालांकि सबों ने मिलकर उसको पकड़ कर पुलिस के हवाले कर अपने-अपने दुकान से चोरी की गयी साड़ी बरामद कर लिया.

  • रेफरल अस्पताल में रोगियों को पानी के लिए बाहर जाना पड़ता है

    लखीसराय : एनएच 80 एवं रेलवे मेन लाइन पर अवस्थित जिले के 30 शय्या वाले रेफरल अस्पताल में रोगियों को पानी पीने के लिए परिसर से बाहर जाना पड़ता है. परिसर में दो चापाकल कई महीनों से सफेद हाथी बनकर शोभा की वस्तु बना हुई है, जिससे रोगियों एवं नगर वासियों में स्वास्थ्य विभाग एवं जन प्रतिनिधि के खिलाफ काफी आक्रोश व्याप्त है. इस अस्पताल में प्रति दिन आऊट डोर में दो सौ से तीन सौ मरीज चिकित्सक से दिखाते हैं.

  • लखीसराय : एसटीएफ और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, दोनों ओर से हुई दर्जनों राउंड फायरिंग

    लखीसराय : जिले के पीरीबाजार थाने की बरियारपुर पंचायत के नक्सलग्रस्त क्षेत्र केवड़िया कोड़ासी पहाड़ी के पास बुधवार की दोपहर एसटीएफ व नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के दौरान दोनों तरफ से दर्जनों राउंड गोलीबारी हुई. हालांकि, किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

  • पिता ने छोटे पुत्र की कुल्हाड़ी से काट दी गर्दन, मौत

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय में सूर्यगढ़ा प्रखंड के चंदनपुरा पंचायत अंतर्गत नवाबगंज गांव के वार्ड नंबर 6 में मंगलवार की देर रात घरेलू विवाद में पिता इंद्रजीत शर्मा ने अपने 42 वर्षीय छोटे बेटे विनोद ठाकुर की कुल्हाड़ी से गर्दन काटकर हत्या कर दी. ग्रामीणों द्वारा हत्या की सूचना पर मिलने पर सूर्यगढ़ा थानाध्यक्ष संजय कुमार व मानिकपुर थानाध्यक्ष रूबीकांत कश्यप घटनास्थल पर पहुंच घटना की जानकारी ली तथा शव को अपने कब्जे में लेने के साथ ही मृतक के हत्यारे पिता को गिरफ्तार कर लिया. सुबह हत्या की घटना सुनकर मृतक के घर पर लोगों की भीड़ लग गयी.

  • लखीसराय से जमुई के रास्ते देवघर जायेंगे लाखों श्रद्धालु

    लखीसराय : आज से विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला शुरू हो गया है, जिसमें बाबा वैद्यनाथ को जलार्पण करने के लिए सिर्फ बिहार ही नहीं बल्कि देश के अन्य प्रदेशों सहित पड़ोसी देशों से भी बाबा भोले नाथ के भक्त लखीसराय के रास्ते उत्तरवाहिनी गंगा का जल भरने के लिए सुलतानगंज के लिए गुजरेंगे, जहां से वे 110 किलोमीटर की पैदल यात्रा कर देवघर में बाबा बैद्यानाथ को जलार्पण करेंगे.

  • राज मिस्त्री से 50 हजार की छिनतई

    लखीसराय : शहर के वार्ड संख्या 6 स्थित धर्मरायचक ललित भवन के प्रांगण में धर्मरायचक मुहल्ले के ही चांद साव राज मिस्त्री से सोमवार की रात दो युवा अपराधियों ने 50 हजार रुपये छीन लिये. इस संबंध में चांद साव एवं कनाडा में रहने वाली महिला सह संजीव कुमार भारद्वाज की पत्नी रत्ना भारद्वाज ने थाना पहुंचकर मामला दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह लखीसराय में 24 को

    लखीसराय : प्रभात खबर ने इस बार भी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है. सामाजिक सरोकार के तहत वर्षों से चले आ रहे सम्मान के इस सिलसिले में इस बार लखीसराय में 24 जुलाई को आयोजन होगा. 10वीं व 12वीं परीक्षा-2019 में विद्यालय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाले छात्र-छात्राओं को समारोह में सम्मानित किया जायेगा.

  • गुरु पूर्णिमा पर साईं बाबा का किया जलाभिषेक

    लखीसराय : गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार को शहर के पुरानी बाजार पूर्वी कार्यानंद नगर स्थित श्री साईं बाबा मंदिर में बाबा का अभिषेक पूजन किया गया. अभिषेक पूजन के दौरान श्री साईं बाबा को गंगाजल, दूध, दही, मधु एवं गुड़ से अभिषेक किया गया.

  • स्कूलों में भी मनाया गया गुरु पूर्णिमा

    लखीसराय : बौद्ध बिहार प्रतिष्ठान के तत्वावधान में नाथ पब्लिक स्कूल के विश्वनाथपुरम प्रांगण में गुरु पूर्णिमा महोत्सव धूमधाम से मनाया गया. वर्षों से चली आ रही परंपरा को निभाते हुए संस्था द्वारा संचालित गरीब बच्चों के लिए नि:शुल्क शिक्षा अभियान के अंतर्गत संवर्धन कार्यक्रम के अंतर्गत गरीब बच्चों का नामांकन लिया गया. संस्थान के सचिव विश्वनाथ प्रसाद ने बताया कि उनके द्वारा जो बच्चों के लिए यह अभियान चलाया जा रहा है. उसे आगे भी सदैव जारी रखा जायेगा.

  • उन्नयन योजना के तहत स्मार्ट क्लास का उद्घाटन, डीइओ ने कहा - उन्नयन योजना वरदान

    हलसी/लखीसराय : बिहार में चलायी जा रही गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा के लिए नव प्रयोग उन्नयन योजना जो माध्यमिक शिक्षा के लिए महत्वाकांक्षी योजना है को लेकर मंगलवार को जिले के हलसी प्रखंड स्थित उच्च विद्यालय हलसी में के प्रांगण में समारोहपूर्वक उन्नयन स्मार्ट क्लास का उद्घाटन किया गया. समारोह को दीप प्रज्वलित कर जिला शिक्षा पदाधिकारी सुनयना कुमारी के द्वारा किया गया.

  • शिक्षक संघ की बैठक में विधान सभा घेराव के लिए शिक्षकों को किया जागरूक

    सूर्यगढ़ा : मंगलवार 16 जुलाई को प्रखंड अध्यक्ष मनीष कमल की अध्यक्षता में बिहार राज्य संघर्ष समन्वय समिति के आलोक में समान काम समान वेतन एवं सेवा शर्त आदि मांगों को लेकर 18 जुलाई 2019 को पटना के गर्दनीबाग मैदान में करना एवं प्रदर्शन में शामिल होने के लिए प्रखंड कमेटी एवं संकुल स्तरीय कमेटी बनाकर अधिक से अधिक संख्या में जाने का आह्वान किया. सरकार की दमनकारी नीति के खिलाफ एकजुट होकर एकता का परिचय दिये.

  • मुख्यमंत्री हर घर नल-जल निविदा को लेकर हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग

    लखीसराय : लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के राज्य सचिव ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जिले में क्रियान्वित मुख्यमंत्री हर घर नल-जल योजना की संपन्न निविदाओं के आलोक में इसकी अद्यतन प्रगति कार्यों की मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा की.

  • पंचायतों में होगा विहिप के संगठन का विस्तार

    बनमनखी : सोमवार को सुधीर यादव के आवास पर विश्व हिंदू परिषद् की बैठक की प्रखंड अध्यक्ष शिव शंकर तिवारी की अध्यक्षता में सपन्न हुई. इस बैठक में आगामी संगठनात्मक कार्यक्रम पर विस्तार से चर्चा की गयी.

  • लूट व हत्या के मामले में चार गिरफ्तार

    लखीसराय : जिले के रामगढ़ चौक थाना की पुलिस ने रविवार को गुप्त सूचना के आधार पर पड़ोसी जिले शेखपुरा में छापेमारी कर लूट व हत्या के दो अलग-अलग मामलों के चार अभियुक्तों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की. इस संबंध में सोमवार को एएसपी मनीष कुमार ने अपने कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता के दौरान बताया कि रामगढ़ चौक पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर अपने थाना के लूट कांड में तीन एवं हत्या कांड के एक अभियुक्त को गिरफ्तार किया है.

  • नशाखुरानी गिरोह का भंडाफोड़ गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

    लखीसराय : झाझा आरपीएफ के सहायक कमांडेंट अमित गुंजन के निर्देश पर रविवार की देर शाम 15028 डाउन मौर्य एक्सप्रेस में सर्च अभियान चलाते हुए आरपीएफ व जीआरपी की संयुक्त टीम ने नशा खुरानी गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया है. सर्च अभियान में किऊल आरपीएफ

  • वर्षों से जर्जर गौरीशंकर पथ की नहीं हो रही मरम्मत, आवाजाही में होती है फजीहत

    सूर्यगढ़ा : दो पंचायत गोपालपुर व सूर्यपुरा से गुजरने वाली वर्षों से जर्जर गौरीशंकर पथ की मरम्मत नहीं हो पायी. रोज आवाजाही करते हुए हजारों लोग दुखी हो रहे हैं, बरसात में स्थिति और बदतर हो जाती है. लगभग एक किलोमीटर लंबी गौरीशंकर पथ एनएच 80 सड़क को गौरीशंकर धाम मंदिर से जोड़ती है.

  • हरि कीर्तन की गूंज से भक्तिमय हुआ महेश्वरी

    सोनो : महेश्वरी में बीते रविवार को कलश जल यात्रा के साथ श्रीश्री 108 श्री अखंड हरि कीर्तन अष्टयाम महायज्ञ का शुभारंभ हुआ. तीन खूटी बंगला के समीप आयोजित इस महायज्ञ को लेकर रविवार को जल यात्रा के दौरान 208 कन्याओं व सुहागिन महिलाओं ने बाबा लक्ष्मीनारायण स्नान स्थल से पवित्र जल को कलश में भरकर संपूर्ण ग्राम का भ्रमण करते हुए यज्ञ स्थल तक पहुंची.

  • भाई-भाई के झगड़े में भाभी व भतीजी का तोड़ा हाथ-पैर

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के साबिकपुर पंचायत के सावनडीह में भाई-भाई के झगड़े में बीच-बचाव करने पहुंची भाभी एवं भतीजी का हाथ पैर तोड़ दिया. घटना के डेढ़ महीने बाद भी कार्रवाई नहीं हुई तो सावनडीह निवासी दयाराम सिंह अपनी घायल पत्नी उषा देवी एवं पुत्री रिमझिम कुमारी के साथ एएसपी कार्यालय पहुंच एएसपी मनीष कुमार से कार्रवाई की गुहार लगायी है. एएसपी मनीष कुमार ने घटना को संज्ञान में लेते हुए टाउन थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह से पूछताछ की एवं इंज्यूरी रिपोर्ट देने की बात कही तथा कार्रवाई करने का निर्देश दिया.

  • महिला ने जान जोखिम में डाल हथियार से लैस अपराधियों से बचायी अपने पति व बेटे की जान

    लखीसराय : ‘खूब लड़ी मर्दानी वह तो झांसी वाली रानी थी’, उक्त किंवदंती को सच कर दिखाया बिहार में लखीसराय के स्थानीय सूर्यगढ़ा बाजार निवासी प्रतिष्ठित स्वर्ण व्यवसायी श्रवण कुमार अग्रवाल की पत्नी आशा अग्रवाल ने. जिसने हरवे-हथियार से लैस आधा दर्जन से अधिक रहे अपराधियों की गोली के शिकार हुए अपने पति व बेटे की जान बचायी.

  • लखीसराय : बरातियों को ट्रक ने कुचला, आठ की मौत, सीएम ने चार-चार लाख मुआवजा देने का दिया निर्देश

    लखीसराय : जिले के हलसी थाने के प्रखंड मुख्यालय के पास बुधवार की देर रात नकट मांझी के घर में शादी की खुशियां मातम में बदल गयीं. बरात के दरवाजा लगने के दौरान एक बेलगाम ट्रक नाच-गान कर रहे लोगों को रौंदते हुए निकल गया.

  • हादसे का दिन रहा गुरुवार, अलग-अलग सड़क हादसे में लोगों की मौत से दहला इलाका

    लखीसराय : गुरुवार को सड़क हादसे से लोगों का दिल दहल उठा. अलग-अलग घटनाओं में आठ लोगों की मौत के साथ ही 14 लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज सदर अस्पताल सहित निजी क्लिनिकों में किया जा रहा है. बुधवार की आधी रात के बाद हलसी में विवाह कार्यक्रम में शामिल बरात एवं स्थानीय महादलित परिवार के लिए उस समय काल आ पहुंचा जब वे लोग बरात को दरवाजा लगाने के समय डीजे के धुन पर नाच-गान कर रहे थे.

  • सभी पुलिस कार्यालयों में किया गया समारोहपूर्वक पौधरोपण

    लखीसराय : पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार एवं एएसपी अभियान पवन उपाध्याय की अगुआई में गुरुवार को जिले में नशा विमुक्ति जागरूकता अभियान का समापन के अवसर पर पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर सहित जिले भर के सभी पुलिस थानों, पुलिस लाइन, बैरकों व अन्य पुलिस प्रतिष्ठानों एवं परिसर में थानाध्यक्षों व अन्य पुलिस पदाधिकारियों ने अलग-अलग समारोह पूर्वक नशा विमुक्ति वृक्ष का पौधरोपण कर इस कार्यक्रम का विधिवत शुभारंभ किया.

  • दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है नशेड़ियों की भीड़, दुकानदार भी रहते हैं परेशान

    कजरा : जहां एक ओर बिहार को शराब मुक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रहे है वही कजरा थाना क्षेत्र के कजरा बाजार में शराबियों का भीड़ बढ़ता दिख रहा है. पिछले सप्ताह भर में काफी शराबियों कजरा बाजार में देखने को मिल रहे है.

  • कपड़ा दुकान से साढ़े तीन लाख की चोरी

    लखीसराय : शहर के कवैया थाना क्षेत्र बाजार समिति के समीप कन्हैया रेडिमेड स्टोर में बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने शटर का ताला तोड़कर लगभग साढ़े तीन लाख रुपये से अधिक मूल्य के कपड़ों की चोरी कर ली. गुरुवार की सुबह जब दुकानदार मनोज कुमार अपने दुकान पहुंचे तो दुकान के शटर का ताला टूटा हुआ पाया. शटर उठाकर अंदर प्रवेश करने पर दुकान के अंदर से कई महंगे कपड़ों के बंडल गायब पाये जाने पर इसकी सूचना कवैया थाना को दी. घटना की सूचना मिलने पर कवैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार दुकान पहुंच दुकान मालिक से घटना की पूरी जानकारी ली.

  • लखीसराय : बरात में नाच रहे लोगों को ट्रक ने रौंदा, आठ लोगों की मौत, CM नीतीश ने जतायी संवेदना

    लखीसराय : जिले के हलसी थाना क्षेत्र के प्रखंड मुख्यालय के समीप बुधवार की देर रात महादलित परिवार नकट मांझी के घर में शादी खुशियां मातम में बदल गयी. नकट मांझी के घर पर बरात जब दरवाजा लगने के दौरान एक बेलगाम ट्रक ने नाच-गान कर रहे लोगों को रौंदते हुए निकल गया. घटना में सात लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि एक घायल बच्ची की मौत सदर अस्पताल पहुंचने पर हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने हलसी में लखीसराय-सिकंदरा मार्ग को जाम कर दिया.

  • लखीसराय : किऊल नदी में नाव पलटी, पांच लोग लापता, तीन के शव मिले

    लखीसराय : जिले के पिपरिया प्रखंड सह सूर्यगढ़ा थाने की सैदपुरा पंचायत के चननिया गांव स्थित किऊल नदी बुधवार की अहले सुबह 50 लोगों से भरी एक नाव के पलट गयी, जिससे सभी नदी में डूब गये. इनमें से अधिकतर लोग तैर कर बाहर निकले.

  • शहर में चार स्थानों पर होगा कचरे का भंडारण

    लखीसराय : नगर परिषद सभागार में बुधवार को नप सभापति अरविंद पासवान की अध्यक्षता में लखीसराय नगर परिषद बोर्ड की साधारण बैठक आयोजित की गयी. बैठक में सर्वसम्मति से बोर्ड की गत बैठक व उसकी अनुपालन प्रतिवेदन एवं सशक्त स्थायी समिति के लिये गये सभी निर्णयों की संपुष्टि की गयी.

  • सरकारी योजनाओं का लाभ अब जायेगा लाभुकों के बैंक खाते में : अनिल कुमार

    लखीसराय : इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक की डिजिटल कार्य पद्धति, ग्रामीण क्षेत्रों के अंतिम व्यक्ति तक पहुंच, इसकी विश्वसनीयता तथा राज्य में सर्वाधिक 9088 शाखा एवं डोर स्टेप बैंकिंग सुविधा को देखते हुए पब्लिक फाइनेंशियल मैनेजमेंट सिस्टम के माध्यम से सभी प्रकार की सब्सिडी व डीबीटी के भुगतान के लिए बिहार राज्य ने इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक को अधिकृत किया है.

  • किऊल नदी में ओवरलोड नाव पलटी, नाव पर सवार थे 40-50 लोग, दो शव निकाले गये, तीन अब भी लापता

    लखीसराय : जिले के सूर्यगढ़ा थाना क्षेत्र के चंदनिया गांव के पास बुधवार की सुबह करीब तीन-चार दर्जन लोगों को लेकर किऊल नदी पार कर रही नाव डूब गयी है. हादसे में पांच बच्चे लापता हो गये हैं. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर एसडीएम पहुंच गये हैं. गोताखोर की मदद से लापता बच्चों की तलाश की जा रही है.

  • जांच के दौरान बिना सूचना छह शिक्षक मिले अनुपस्थित

    पोठिया : प्रखंड मुख्यालय स्थित +2 प्रोजेक्ट आज़ाद उच्च विद्यालय पोठिया का औचक निरीक्षण जिला कार्यक्रम पदाधिकारी सह एमडीएम प्रभारी किशनगंज शिव शंकर मिस्त्री नेसोमवार को किया. जहां विद्यालय में नामांकित 598 छात्र/ छात्रओं में महज 82 छात्र/छात्राएं ही उपस्थित थे.

  • आठ सौ ग्राम चांदी के साथ नेपाली युवक गिरफ्तार

    गलगालिया : भारत-नेपाल सीमा से सटे पश्चिम बंगाल के डागुजोत में एसएसबी ने आठ सौ ग्राम चांदी के साथ एक युवक को गिरफ्तार कर लिया. एसएसबी की 41वीं बटालियन के ई कंपनी के डांगुजोत बीओपी के जवानों ने चेकपोस्ट पर चेकिंग के दौरान चांदी के साथ थल बहादुर दीयाली सम्बक जिला इलाम नेपाल को गिरफ्तार किया़

  • लगातार बारिश होने से किसानों के चेहरे पर खुशी, शहर में जलजमाव

    लखीसराय : जिले में आधी रात से जमकर बारिश हुई जिससे खेतों में नमी भरपूर मात्रा में हुई, तो शहर के नगर पंचायत एवं परिषद कीचड़ में तब्दील हो गया और मौसम सुहाना तो बना लेकिन शहर के लोगों की परेशानी बढ़ गयी. चार रोज से जिले में रुक-रुक कर मूसलाधार बारिश हो रही है, जिसके कारण खेतों में नमी तो आयी हैं लेकिन शहर के गली-कूचों में जलजमाव व सब्जी मंडी में कीचड़ भर गया है. बड़हिया स्टेशन पथ झील में तब्दील हो गया है, जिससे शहरवासियों की परेशानी बढ़ी तो किसानों में खुशी का माहौल कायम है.

  • बरसात के दिनों में खान-पान पर दें ध्यान और रहें स्वस्थ : डॉ एके चौधरी

    लखीसराय : जिले के बड़हिया रेफरल अस्पताल में पदस्थापित चिकित्सक डॉ अशोक कुमार चौधरी ने बरसात के मौसम में लोगों को बीमारियों से निजात पाने के लिए कई आवश्यक दिप्स दिये. प्रभात खबर प्रतिनिधि को एक विशेष भेंट में चिकित्सक ने कहा कि इस मौसम में जो खान-पान पर ध्यान देंगे वे स्वस्थ रहेंगे और शरीर तंदुरुस्त रहेगा. चिकित्सक ने कहा कि जहां-तहां का पानी पीने से बचें. अगर चापाकल का पानी पीना हो तो उसे गर्म कर पीयें.

  • सदर अस्पताल में चमकी बुखार से बालक की मौत

    लखीसराय : जिले में चमकी बुखार ने अपना दस्तक दे दिया है. चमकी बुखार से मंगलवार को बड़हिया निवासी चंदन मांझी के तीन वर्षीय पुत्र शिवम कुमार की मौत हो गयी. डॉ संजय कुमार ने बताया कि शिवम कुमार चमकी बुखार से पीड़ित था, जिसका इलाज लखीसराय सदर अस्पताल में कराया जा रहा था. चंदन मांझी बड़हिया के ईंट भट्टा पर काम करता था. चंदन मांझी ने बताया कि शुरुआत में वे अपने पुत्र को दवा सूई दिलाया लेकिन बुखार ठीक नहीं होने पर मंगलवार को सदर अस्पताल में भर्ती कराया है.

  • बंद एमडीएम को चालू करवाने की दी हिदायत

    लखीसराय : जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी के निर्देश पर मंगलवार को समाहरणालय के मंत्रणा सभागार में उपविकास आयुक्त विनय कुमार मंडल की अध्यक्षता में शिक्षा विभाग की जिलास्तरीय समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी, जिसमें एमडीएम डीपीओ से जिले के कुछेक सरकारी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में बंद पड़ी एमडीएम योजना को अविलंब चालू करवाने की दी हिदायत दी.

  • तार टूटने से रात भर अंधेरे में डूबा रहा शहर

    लखीसराय : सोमवार की रात को शहर के धर्मरायचक स्थित कुंदा पोखर के समीप 11 हजार वोल्ट की तार गिर जाने के कारण लोग अंधेरे में रहने को विवश हैं. सुबह नौ बजे के बाद तार जोड़ने की प्रक्रिया शुरू की गयी. तब लोगों को बिजली मुहैया कराया गया. बिजली तार गिरने से पुरानी बाजार, गढ़ी विशनपुर के अलावा लगभग एक दर्जन गांव के लोग अंधेरे में रहने के लिए विवश हो रहे.

  • विवाहिता का किया अपहरण, प्राथमिकी

    सूर्यगढ़ा : स्थानीय थाना क्षेत्र के भेलहठी मुसहरी में कुछ लोगों ने बाइक से एक विवाहिता का जबरन अपहरण कर लिया. घटना 05 जुलाई की है. मामले को लेकर अपहृता की मां पिंकी देवी पति अर्जुन मांझी ग्राम भेलहठी मुसहरी ने सूर्यगढ़ा थाना में भजन पासवान, उसकी पत्नी एवं पुत्र सूरज पासवान व एक अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी के अनुसार आवेदिका की पुत्री की शादी 24 जून 2019 को बड़हिया थाना के दरियापुर में बिल्टू मांझी के पुत्र चुनुस मांझी के साथ हुई थी. लड़की एक सप्ताह बाद अपने मायके आयी.

  • विकास आयुक्त ने दिया राइस मिलर्स पर कार्रवाई करने के निर्देश

    लखीसराय : सूबे के विकास आयुक्त ने मंगलवार को आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये जिले के सभी आरोपी राइस मिलर्स के विरुद्ध अविलंब विभागीय कार्रवाई करने की हिदायत दी है. विदित हो कि लखीसराय जिले में कुल 21 आरोपी राइस मिलर्स हैं, जिन पर धान अधिप्राप्ति एवं चावल आपूर्ति के मामलों में गड़बड़ी के आरोप में मुकदमा दर्ज कर उन पर सर्टिफिकेट केस दर्ज करने अथवा निर्धारित सरकारी राशि की वसूली किये जाने की हिदायत दी गयी.

  • नगर परिषद के चार विद्यालयों को उत्क्रमित कर किया जायेगा मध्य विद्यालय

    लखीसराय : नगर परिषद के मुख्य पार्षद अरविंद पासवान की अध्यक्षता में उनके कक्ष में मंगलवार को नगर शिक्षा समिति की एक बैठक आयोजित की गयी. उप मुख्य पार्षद सुनील कुमार की उपस्थिति में प्राथमिक विद्यालय मंसूरचक में कार्यरत शिक्षक सरफराज आलम लंबी अवधि से स्कूल से गायब है. सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि वे अगर 20 दिनों के अंदर विद्यालय में अपना योगदान नहीं देते है तो उन्हें बर्खास्त करने की कार्रवाई की जायेगी.

  • जमुई के दंत चिकित्सक इंडियन डेंटल एसोसिएशन में होंगे शामिल

    लखीसराय : पड़ोसी जिला जमुई एवं लखीसराय के दंत चिकित्सकों ने सोमवार को शहर के नया बाजार स्थित होटल कृष्णा में एक बैठक की. बैठक की अध्यक्षता डॉ अजय कुमार ने की. बैठक में दोनों के जिला के दंत चिकित्सकों ने सर्वसम्मति से इंडियन मेडिकल एसोसिएशन में शामिल होने का निर्णय लेने के साथ ही एसोसिएशन की नयी शाखा का गठन भी किया गया.

  • कुछ सहकर्मियों के पास छिपा है मिलिंद की हत्या का राज

    लखीसराय : जमुई केनरा बैंक अधिकारी मिलिंद कुमार मधुर की हत्या के मामले में घटना के 12 दिन बाद भी पुलिस हत्यारों तक पहुंचने में नाकामयाब रही है. पुलिस द्वारा मामले की जांच चलने की बात कही जा रही है.

  • पहली बारिश में ही शहर की अधिकांश सड़कें हुईं जलमग्न

    लखीसराय : मॉनसून की बारिश जहां किसानों के लिए खुशी की सौगात लेकर आयी है, वहीं कई जगहों पर सड़कों की जर्जर स्थिति की वजह से लोगों के लिए परेशानी का सबब भी बन रही है.

  • चोरी की हो रही घटनाओं से पुलिस पर उठ रहे सवाल

    लखीसराय : इन दिनों चोरों के आतंक की वजह से पुलिस पर ही सवालिया निशान लगने लगे हैं. दो दिनों में चोरों ने जहां दो थाना क्षेत्र हलसी व कवैया के तीन जगहों पर चोरी की घटना को अंजाम दिया है, वहीं रामगढ़ चौक थाना क्षेत्र के स्वर्ण दुकान में रविवार की रात चोरी का प्रयास किया, जहां चोरी करने में असफल रहे चोरों का एक लुंगी के छूट जाने से पुलिस उक्त दिशा में चोरों को पकड़ने का प्रयास शुरू कर दिया है.

  • सहकर्मियों के पास छिपा है मिलिंद की हत्या का राज !

    लखीसराय : जमुई केनरा बैंक अधिकारी मिलिंद कुमार मधुर की हत्या के मामले में घटना के 12 दिन बाद भी पुलिस हत्यारों तक पहुंचने में नाकामयाब रही है. पुलिस द्वारा मामले की जांच चलने की बात कही जा रही है. इस बीच सोमवार को मिलिंद के बहनोई नीरज कुमार ने जमालपुर के रेल डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवि जो घटना के दिन प्रभारी रेल एसपी के रूप में लखीसराय पहुंच मामले का अनुसंधान शुरू किया था से मुलाकात कर मामले की प्रगति के संबंध में जानकारी प्राप्त की.

  • 30 गोल्ड के साथ लखीसराय बना चैंपियन

    सूर्यगढ़ा : स्थानीय प्लस टू प्रोजेक्ट गर्ल्स हाई स्कूल परिसर में रविवार को थाई बॉक्सिंग एसोसिएशन ऑफ बिहार द्वारा आयोजित दो दिवसीय स्टेट थाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप का समापन हुआ. द्वितीय थाई बॉक्सिंग के इस राज्य स्तरीय प्रतियोगिता में लखीसराय, नालंदा, बेगूसराय, जमुई, बेतिया, मुंगेर, सीवान, गया, भागलपुर, शेखपुरा, पटना एवं पूर्णिया सहित ग्यारह जिला के लगभग 230 खिलाड़ियों ने हिस्सा लिया. प्रतियोगिता में लखीसराय जिला ने 30 गोल्ड, 12 सिल्वर व 6 ब्राउंज मेडल जीतकर चैंपियन रहा जबकि नालंदा 6 गोल्ड, 11 सिल्वर जीतकर उपविजेता रहा.

  • बालगुदर मोड़ से अशोकधाम तक रहेगी स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था

    लखीसराय : आगामी 17 जुलाई से शुरू हो रहे पवित्र श्रावणी मेला की तैयारी को लेकर गुरुवार को अशोक धाम मंदिर परिसर में इंद्रदमऩेश्वर महादेव ट्रस्ट की बैठक ट्रस्ट के पदेन अध्यक्ष सह जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, अनुमंडलाधिकारी सह ट्रस्ट के उपाध्यक्ष मुरली प्रसाद सिंह, एएसपी मनीष कुमार, अंचलाधिकारी रमेश कुमार, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ विपिन कुमार, ट्रस्ट के सचिव डॉ श्याम सुंदर प्रसाद सिंह आदि उपस्थित रहे.

  • पति-पत्नी के झगड़े में गयी दुधमुंहे बच्चे की जान

    लखीसराय : जिले के तेतरहाट थाना क्षेत्र के तेतरहाट गांव के एक घर में गुरुवार को पति-पत्नी के झगड़े में एक दुधमुंहे बच्चे की जान चली गयी. घटना के बाद ग्रामीणों ने घटना की जानकारी तेतरहाट पुलिस को दी. पुलिस ने बच्चे के पिता को हिरासत में ले लिया है. हालांकि बाद में परिजन बच्चे की गलती से गिर जाने से मौत होने की बात कह रहे थे,

  • आइजी ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ की बैठक

    लखीसराय : भागलपुर प्रक्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक विनोद कुमार गुरुवार को लखीसराय पहुंच जिले के सभी पुलिस पदाधिकारियों व थानाध्यक्षों के साथ बैठक कर सभी थानों के केसों का रिव्यू किया.

  • किशोर के साथ किया अप्राकृतिक यौनाचार, आरोपी गिरफ्तार

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय में सूर्यगढ़ा के स्थानीय थाना क्षेत्र के शोभनी गांव में एक 13 वर्षीय किशोर के साथ अप्राकृतिक यौनाचार मामले का आरोपित शोभनी निवासी रामपदारथ सिंह के पुत्र अरविंद सिंह को गुरुवार को सूर्यगढ़ा पुलिस ने शोभनी गांव में छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. घटना 11 जनवरी की है.

  • लखीसराय स्टेशन का नाम बदलकर रखा जायेगा न्यू लखीसराय स्टेशन

    लखीसराय : दानापुर रेल डीविजन के मुख्य प्रशासनिक पदाधिकारी निर्माण कार्य विभाग अशोक कुमार बुधवार को किऊल रेलवे स्टेशन पहुंच कर हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया एवं कार्य की प्रगति को लेकर दानापुर रेल डिवीजन एवं किऊल के अधिकारियों के साथ रेस्ट हाउस में कार्य की समीक्षा भी की. एक सप्ताह पूर्व दानापुर के मुख्य प्रशासनिक अधिकारी श्री कुमार द्वारा किऊल में हो रहे निर्माण कार्य का निरीक्षण किया गया था. कार्य की प्रगति को लेकर पुनः बुधवार को उनके द्वारा निरीक्षण किया गया.

  • पटना-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन बेपटरी, परिचालन बाधित

    चानन (लखीसराय) : किऊल-झाझा रेलखंड के बीच मननपुर स्टेशन पर मंगलवार की दोपहर 63208 डाउन पटना-जसीडीह पैसेंजर ट्रेन एक बजकर 57 मिनट पर मननपुर प्लेटफॉर्म पर पहुंची तथा एक बजकर 59 मिनट पर जैसे ही ट्रेन खुली व प्लेटफॉर्म से दो बोगी के बाहर निकलते ही इंजन से तीसरी बोगी का पहिया पटरी से उतर गया. पहिया उतरने से ट्रेन ने जोर-जोर से झटका देना शुरू कर दिया.

  • 440 वोल्ट करेंट प्रवाहित तार की चपेट में आने से युवक की मौत, दो लोग घायल

    लखीसराय : कवैया थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 32 स्थित कवैया रोड में मंगलवार की अहले सुबह 440 वोल्ट तार की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य घायल हो गये. घायलों का इलाज निजी क्लिनिक में कराया जा रहा है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की अहले सुबह कवैया रोड निवासी भुनेश्वर राम के 40 वर्षीय पुत्र बबलू राम हवा के तेज झोंके से टूटकर गिरे हुए तार को समेट रहा था, उस समय लाइन कटा हुआ था.

  • चरमरायी विद्युत व्यवस्था को लेकर डीएम ने की बैठक

    लखीसराय : विगत सप्ताह विद्युत विभाग की लापरवाही व जर्जर तार रहने के कारण विद्युत स्पर्शाघात से तीन लोगों की मौत तथा पांच लोगों के घायल होने के बाद जिला प्रशासन हरकत में आयी है. जिले में चरमरायी विद्युत व्यवस्था को लेकर जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी पदाधिकारियों के साथ आवश्यक बैठक की. बैठक में डीएम ने 440 वोल्ट की तार में कवर लगाने का निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि शहर के सभी 440 वोल्ट के तार को एक सप्ताह के अंदर कवर लगाने का कार्य पूरा करें.

  • कट्टा व कारतूस के साथ चार युवक गिरफ्तार

    लखीसराय : शहर के बाइपास स्थित बीएड कॉलेज तीन मुहानी के पास से सोमवार की देर रात टाइगर मोबाइल पुलिस ने गश्ती के दौरान एक बाइक पर सवार चार युवक को एक कट्टा एवं एक कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. चारों को पुलिस ने पूछताछ के बाद मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • लखीसराय स्टेशन पर ईंट भट्टा मजदूर से मारपीट

    लखीसराय : रेलवे स्टेशन लखीसराय के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर ईंट भट्टा मजदूर के साथ वाटर वेंडिंग जोन के कर्मी द्वारा विवाद के दौरान मारपीट की गयी. लखीसराय जीआरपी के हस्तक्षेप से मामला को सुलझाया गया. मिली जानकारी के अनुसार मंगलवार की दोपहर को नवादा के मेघन मांझी की पत्नी कुटो देवी, अर्जुन मांझी की पत्नी केसरी देवी, विशुन मांझी के पुत्र साकेत कुमार, कारू मांझी के पुत्र धर्मेंद्र कुमार यूपी मथुरा से ईंट भट्टा पर काम कर लौट रहा था.

  • अवैध बालू उठाव रोकने को लेकर प्रशासन ने कसी कमर

    लखीसराय : जिले में नये पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार की अगुआई में बालू माफियाओं पर नकेल कसने के लिए अवैध बालू उठाव रोकने को लेकर समाहरणालय स्थित जिला पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में सोमवार को जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में संयुक्त प्रशासनिक बैठक आयोजित किया गया.

  • दवा दुकानदारों ने िनकाला पैदल मार्च

    लखीसराय : केमिस्ट एंड ड्रगिस्टस एसोसिएशन के आह्वान पर फॉर्मासिस्ट के नाम पर विभागीय प्रशासन द्वारा केमिस्टों को प्रताड़ित एवं शोषण करने के विरोध में सोमवार का सभी केमिस्ट अपना दुकान बंद कर शहीद द्वार से समाहरणालय तक जुलूस निकाला एवं पैदल मार्च करते हुए जिलाधिकारी को एक शिष्टमंडल ज्ञापन सौंपा. केमिस्टों ने बिहार में दवा दुकानों की संख्या में फॉर्मासिस्ट की उपलब्धता सुनिश्चित करने एवं उपलब्धता होने तक यह सुनिश्चित किया जाय कि पूर्व के निर्गत लाइसेंसधारी खुदरा दवा दुकान दुकानों को यथास्थिति बनाये रखे.

  • डॉक्टर्स डे पर पौधरोपण कर रोटरी क्लब ने की अपने नये सत्र की शुरुआत

    लखीसराय : सूर्यगढ़ा प्रखंड के सहुर गांव स्थित एक आवासीय विद्यालय में सोमवार को डॉक्टर्स डे पर रोटरी क्लब के द्वारा सत्रारंभ कार्यक्रम 2019-20 का आयोजन किया गया. जिसका शुभारंभ रोटरी के चार्टर प्रेसिडेंट डॉ रामानुज प्रसाद सिंह, नवनियुक्त अध्यक्ष पुष्पा सिंह, नवनियुक्त सचिव डॉ संतोष कुमार, पूर्व अध्यक्ष डॉ अरुण कुमार, पूर्व अध्यक्ष अरविंद कुमार भारती, डॉ अनंत शंकर, डॉ एसएन भारती, रोटेरियन प्रशांत राज, रोटरियन अमरेंद्र कुमार सिंह आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. मौके पर न्यू प्रेसिडेंट पुष्पा सिंह ने नये सत्र में होने वाले क्लब के क्रियाकलापों के बारे में विस्तृत जानकारी दी. वहीं डॉक्टर्स डे के अवसर पर सभी चिकित्सकों को बधाई दी.

  • डॉक्टर्स डे के मौके पर सम्मानित किये गये जिले के चिकित्सक

    लखीसराय : लायंस क्लब ऑफ लखीसराय के तत्वावधान में सोमवार को चितरंजन रोड अवस्थित लायंस क्लब सभागार में इसके अध्यक्ष डॉ कुमार अमित की अध्यक्षता में आईएमए के सभी चिकित्सकों को समारोहपूर्वक सम्मानित किया गया. सीनियर डॉ राजकुमारी सिंह, डॉ श्रीनारायण प्रसाद सिंह, डॉ अवध प्रसाद सिंह, डॉ उपेंद्र प्रसाद सिंह को चादर व मोमेंटो देकर सम्मानित किया गया.

  • चार पंचायतों में सामाजिक अंकेक्षण का काम शुरू

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड के चार पंचायतों सूर्यपुरा, जकड़पुरा, सलेमपुर पश्चिमी एवं मोहम्मदपुर में सोमवार से जीविका समूह की महिलाओं के ग्रुप द्वारा शुरू किये गये सामाजिक अंकेक्षण कार्य को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर के आंबेडकर सभा भवन में डिस्ट्रिक रिसोर्स पर्सन (डीआरपी) प्रकाश शर्मा द्वारा उक्त चार पंचायत के मुखिया, वार्ड सदस्य, पीडीएस के डीलर एवं सोसल ऑडिट के लिये प्रशिक्षण प्राप्त चयनित जीविका समूह महिलाओं के साथ कार्ययोजना को लेकर बैठक की.

  • लखीसराय/जमुई : चलती ट्रेन में बैंक अफसर का रेता गला, मौत

    लखीसराय/जमुई : गया-किऊल रेलमार्ग के सिरारी व लखीसराय स्टेशन के बीच अपराधियों ने चलती ट्रेन में केनरा बैंक के अधिकारी मिलिंद कुमार मधुर की गला रेत कर हत्या कर दी. वे केनरा बैंक के जमुई शाखा में पीओ थे. घटना बुधवार देर रात हुई.

  • बैंक अफसर का चलती ट्रेन में रेता गला, मौत

    लखीसराय/जमुई : गया-किऊल रेलमार्ग के सिरारी व लखीसराय स्टेशन के बीच अपराधियों ने चलती ट्रेन में केनरा बैंक के अधिकारी मिलिंद कुमार मधुर की गला रेत कर हत्या कर दी. वे केनरा बैंक के जमुई शाखा में पीओ थे. घटना बुधवार देर रात हुई. 28 वर्षीय मिलिंद भागलपुर जिले के सुलतानगंज के मूल निवासी स्व विधानचंद मिश्रा के बेटे थे. उनकी मां व भाई मुजफ्फरपुर में रहते हैं.

  • बाइकसवार ने पोल में मारी टक्कर, मौत

    लखीसराय : बड़हिया थाना क्षेत्र के सम्मलगढ़ गांव के पास एनएच 80 पर गुरुवार की अहले सुबह एक तेज रफ्तार अपाची बाइक के अनियंत्रित हो सड़क किनारे बिजली के पोल में टक्कर मारे जाने की वजह से बाइक पर सवार 25 वर्षीय युवक की मौके पर ही मौत हो गयी.

  • चाकू से वार कर महिला को किया जख्मी

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड के कजरा थाना क्षेत्र के उरैन ग्राम में एक महादलित महिला को चाकू मारकर जख्मी करने और जाति सूचक गाली देकर मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का मामला प्रकाश में आया है. इस बाबत उरैन ग्राम के अर्जुन चौधरी की पत्नी सुनीता देवी ने गुरुवार को कजरा थाना में गांव के ही नन्हू मियां उर्फ इनामुद्दीन और उनके पुत्र मो सलीम के विरुद्ध आवेदन देकर उनके विरुद्ध कार्रवाई की गुहार लगायी है.

  • संतर मुहल्ला से धराया तीन गेसिंगबाज

    लखीसराय : गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के निर्देश पर कवैया थानाध्यक्ष राजीव कुमार के नेतृत्व में पुलिस की छापेमारी में गुरुवार की दोपहर में टाउन थाना क्षेत्र के संतर मुहल्ला से तीन गेसिंगबाजों को गिरफ्तार किया गया. इस संबंध में एसपी श्री कुमार द्वारा जारी विज्ञप्ति में कहा गया है कि उन्हें सूचना मिली थी कि संतर मुहल्ला में किसी व्यक्ति द्वारा समूह बनाकर गेसिंग जुआ का संचालन किया जा रहा है.

  • पिता-पुत्र पर मारपीट करने का आरोप

    सूर्यगढ़ा : पुलिस अंचल सूर्यगढ़ा के मेदनीचौकी थाना अंतर्गत अवगिल रामपुर गांव निवासी पार्वती देवी पति कटिमन पासवान ने दो पक्षों में भूमि विवाद को लेकर मेदनीचौकी थाना में बुधवार को आवेदन दिया.

  • मारपीट में दो महिला सहित तीन जख्मी

    सूर्यगढ़ा : पुलिस अंचल सूर्यगढ़ा में मारपीट की तीन अलग घटना में दो महिला सहित तीन लोग जख्मी हो गये. गुरुवार को सभी घायलों का इलाज सूर्यगढ़ा पीएचसी में किया गया. पीरीबाजार थाना क्षेत्र के पीरी बेलदारी में मारपीट की घटना में अनिल की पत्नी 35 वर्षीय महजनिया देवी जख्मी हो गयी. पीरीबाजार थानाध्यक्ष गजेंद्र कुमार ने बताया कि आपसी विवाद को लेकर मारपीट में महिला जख्मी हुई. मामले की सूचना दी गयी है.

  • चलती ट्रेन में अपराधियों ने केनरा बैंक के PO का गला रेता, खुद अस्पताल पहुंचे, इलाज के दौरान मौत

    लखीसराय : जमुई के केनरा बैंक में पदस्थापित प्रोबेशनरी ऑफिसर की चलती ट्रेन में चाकू से गोद-गोद कर हत्या कर दी गयी. अपराधियों ने घटना को उससमय अंजाम दिया, जब वह गया में आयोजित बैठक में शामिल होकर गया-किऊल पैसेंजर ट्रेन से वापस लौट रहे थे. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • लखीसराय : बेगूसराय के युवक की लखीसराय में हत्या

    सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : स्थानीय थाना क्षेत्र के राहटपुर गांव के समीप चननिया बहियार नदी किनारे से पुलिस ने एक 20 वर्षीय युवक का शव बरामद किया गया.

  • आंगनबाड़ी के बच्चों को सप्ताह में तीन दिन मिलेगा दूध

    कुर्लीकोट : ठाकुरगंज प्रखंड में बिहार में सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों की तरह अब समेकित बाल विकास परियोजना (आइसीडीएस) अंतर्गत आंगनबाड़ी केंद्रों पर सालों पूर्व से शिक्षा ले रहे 3 से 6 वर्ष तक के बच्चों के लिए दूध का वितरण शुरू हो चुका है.

  • व्यवस्था को करें चुस्त दुरुस्त या कार्रवाई के लिए रहें तैयार

    लखीसराय : जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी बुधवार को दिन के 11:20 बजे अचानक अपने कक्ष से निकल सदर अस्पताल पहुंच अस्पताल का गहन निरीक्षण करना प्रारंभ कर दिया. डीएम ने लगभग डेढ़ घंटे से अधिक समय तक सदर अस्पताल का निरीक्षण करने के दौरान अस्पताल के लगभग सभी वार्डों सहित ब्लड बैंक, ऑपरेशन थियेटर, दवाखाना, कार्यालय आदि का गहन निरीक्षण किया.

  • लखीसराय में चमकी बुखार ने दी दस्तक!

    लखीसरा : सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में बुधवार को चमकी बुखार से पीड़ित एक तीन वर्षीय बालक को भर्ती कराया गया है. जहां चिकित्सक ने उपचार कर बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया.

  • दो छात्र ग्रुपों में मारपीट, एक छत्र जख्मी

    लखीसराय : जहां छात्रों को पढ़ ने के लिए प्रतिस्पर्द्धा करनी चाहिए, वहां मारपीट कर अभिवाक विद्यालय प्रशासन एवं पुलिस पुलिस प्रशासन को परेशानी बढ़ा देते हैं. जिले के बड़हिया नगर पंचायत में अवस्थित उच्च विद्यालय में नवम वर्ग के सेक्शन-बी के सोनू कुमार एवं शिवम कुमार के बीच सीट पर बैठने को लेकर बुधवार को विवाद हुआ. क्लास रूम में लड़ाई ना होकर विद्यालय में छुट्टी के बाद विद्यालय के बाहर दोनों में गाली-गलौज कर मारपीट हो गयी.

  • 96 एसटी परिवारों को बसाने को बनेगी न्यू बांकुरा कालोनी

    सूर्यगढ़ा : बुधवार को अनुमंडलाधिकारी मुरली प्रसाद सिंह द्वारा प्रखंड के नक्सल प्रभावित कजरा क्षेत्र के बुधैली बनकर पंचायत के न्यू बांकुरा गांव बंदोबस्ती के लिये उपलब्ध कराये गये भूमि का सत्यापन किया गया. सीओ सुमित कुमार आनंद ने बताया कि उक्त गांव में अनुसूचित जनजाति के 96 परिवार को बसाने के लिये एक कॉलोनी विकसित केया जायेगा,

  • नशा मुक्ति दिवस को ले निकाली प्रभात फेरी

    लखीसराय : अंतरराष्ट्रीय नशा विमुक्ति दिवस को लेकर बुधवार को उत्पाद कर्मी एवं पुलिस कर्मियों ने प्रभात फेरी निकाल कर विभिन्न प्रकार के स्लोगन से जनजागरूकता अभियान चलाया गया. उत्पाद अधीक्षक शैलेंद्र कुमार चौधरी के नेतृत्व में अन्य उत्पाद कर्मियों के साथ विभिन्न प्रकार के स्लोगन लिखकर विद्यापीठ चैक से उत्पाद थाना होते हुए नगर परिषद तक प्रभात फेरी की.

  • स्कूल अपग्रेड के लिए जिलाधिकारी को दिया आवेदन

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड के बंशीपुर पंचायत अंतर्गत स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय बंशीपुर चंद्रटोला को उच्च विद्यालय में अपग्रेड करने के लिए बुधवार को बंशीपुर से सरपंच यशोदा देवी, मुखिया विजय कुमार वर्मा, वार्ड सदस्य तीन की सदस्या शोभा देवी, पंचायत समिति किरण देवी अनुशंसित तथा दो दर्जन उक्त पंचायत के लोगों द्वारा हस्ताक्षरित आवेदन जिलाधिकारी को दिया गया.

  • करंट से वृद्ध की मौत एक बेहोश, पशु भी मरे

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या नौ स्थित नया टोला बहियार में बुधवार की देर शाम विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत हो गयी जबकि एक बालक भी करंट में चपेट गया जिसे इलाज के लिए निजी क्लीनिक में भर्ती कराया गया.

  • पुरानी रंजिश में युवक पर चाकू से किया हमला, जख्मी

    लखीसराय : जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र के नगर पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर तीन में सोमवार को वार्ड नंबर पांच के हरिनंदन सिंह के 18 वर्षीय पुत्र देवनंदन कुमार एवं उसके चचेरा भाई रवि कुमार पर चाकू मारकर जानलेवा हमला किया गया .

  • कंप्यूटर शिक्षा से बनाएं अपना भविष्य: बीडीओ

    लखीसराय : जिले के बड़हिया नगर पंचायत में अवस्थित बिहार कौशल विकास मिशन के तहत चल रहा गर्व इंटरप्राइजेज कंप्यूटर सेंटर में सोमवार को अगस्त-अक्तूबर बैच के छात्र-छात्राओं का प्रमाण-पत्र वितरण समारोह का आयोजन किया गया. जिसमें मुख्य अतिथि बीडीओ नीरज कुमार, विशिष्ठ अतिथि सीओ रामआगर ठाकुर एवं वार्ड पार्षद अमित कुमार थे.

  • बिहार : स्कूल के हॉस्टल से चार छात्र गायब, अभिभावकों ने किया हंगामा

    लखीसराय/पूर्णिया : बिहार के लखीसराय में सूर्यगढ़ा प्रखंड के सूर्यगढ़ा-मुंगेर एनएच 80 रामनगर गांव के पास क्रिएटिव माइंड पब्लिक स्कूल के हॉस्टल से रविवार की रात चार छात्र गायब हो गये. सुबह जानकारी प्राप्त होने पर छात्रों के अविभावकों को सूचना दी गयी. सूचना मिलने पर चारों छात्र के माता-पिता विद्यालय पहुंचे, जहां बच्चे के गायब होने की पूरी जानकारी के बाद उन लोगों ने विद्यालय में हंगामा किया. अभिभावकों ने विद्यालय के प्राचार्य के साथ हाथापाई तक की. पुलिस के पहुंचने पर मामला शांत हुआ. जांच के दौरान जानकारी मिली कि बच्चे पूर्णिया जिला के बनमनखी स्टेशन पर हैं.

  • लखीसराय : पोखरे से मिली 2.5 फुट की गौतम बुद्ध की प्रतिमा, इधर नालंदा में भगवान कुबेर की 1.50 फुट की मूर्ति बरामद

    सूर्यगढ़ा (लखीसराय) : प्रखंड की रामपुर पंचायत के वार्ड नंबर 13 स्थित भेलो पोखर की खुदाई के दौरान काले पत्थर की लगभग 2.5 फुट लंबी विखंडित प्रतिमा मिली. प्रतिमा में बने दो मंजिला मंदिरनुमा आकृति में ऊपर-नीचे ध्यानमग्न भगवान गौतम बुद्ध को अलंकृत किया गया है.

  • चार चौकीदारों के निलंबन के लिए एसपी को भेजी रिपोर्ट

    सरौन : प्रभात खबर ने एक बार भी लोगों की विश्वसनीयता पर खरे उतरी है. लोगों की शिकायत मिलने के बाद प्रभात खबर ने बराबर चकाई थाना क्षेत्र में तैनात चौकीदारों की कार्यशैली पर प्रमुखता से सवाल उठाया था.

  • दुकान में लगी आग, लाखों की संपत्ति जली

    लखीसराय : टाउन थाना चौक के समीप गुरुवार की रात प्लास्टिक टीना व लोहे के बर्तन की दुकान में बिजली ट्रांसफॉर्मर से निकली चिंगारी के कारण आग लग गयी, जिससे कि लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गया. घटना एक बजे रात्रि में होने के बावजूद भी आग का लपेटा देखकर लोग घटना स्थल पर पहुंच गये. अगलगी की घटना के तुरंत बाद पुरानी बाजार की बिजली का शट डाउन लिया गया जिससे कि कोई बड़ा हादसा होने से बच गया.

  • मजदूरी करने से इंकार करने पर दंपती को पीटा

    लखीसराय : जिले के हलसी थाना क्षेत्र के राता गांव में सामंतवादी सिस्टम को आज भी जिंदा रखने वाले लोगों ने गुरुवार को मजदूरी नहीं करने पर एक दपंत्ति को पिस्तौल के नोक पर पीटकर घायल कर दिया.

  • नगर पंचायत बड़हिया के अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

    लखीसराय : लखीसराय जिले के बड़हिया नगर पंचायत 24 वार्ड पार्षदों में तेरह वार्ड पार्षदों ने शुक्रवार को नगर पंचायत की अध्यक्षा मंजु देवी एवं उपाध्यक्ष मनोज कुमार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है.

  • प्लास्टिक बर्तन की दुकान में लगी आग, लाखों की संपत्ति जलकर राख

    लखीसराय : टाउन थाना चौक के समीप गुरुवार की रात प्लास्टिक टीना व लोहे के बर्तन की दुकान में बिजली ट्रांसफॉर्मर से निकली चिंगारी के कारण आग लग गयी, जिससे कि लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गया. घटना एक बजे रात्रि में होने के बावजूद भी आग का लपेटा देखकर लोग घटना स्थल पर पहुंच गये. अगलगी की घटना के तुरंत बाद पुरानी बाजार की बिजली का शट डाउन लिया गया जिससे कि कोई बड़ा हादसा होने से बच गया.

  • नगर पंचायत बड़हिया के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

    लखीसराय : जिले के बड़हिया नगर पंचायत 24 वार्ड पार्षदों में तेरह वार्ड पार्षदों ने शुक्रवार को नगर पंचायत की अध्यक्षा मंजु देवी एवं उपाध्यक्ष मनोज कुमार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया है. वार्ड पार्षदों ने नपं अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पर नियमानुकूल कार्य नहीं किये जाने, मनमाने ढंग से कार्य में लूट-खसोट तथा योजनाओं को सही रूप से सदस्यों को कोई जानकारी नहीं देने आरोप लगाया.

  • मजदूरी से इंकार करने पर मजदूर दपंती को पीटा

    लखीसराय : जिले के हलसी थाना क्षेत्र के राता गांव में सामंतवादी सिस्टम को आज भी जिंदा रखने वाले लोगों ने गुरुवार को मजदूरी नहीं करने पर एक दपंत्ति को पिस्तौल के नोक पर पीटकर घायल कर दिया. राता गांव निवासी स्व नकट महतो के पुत्र सुखदेव महतो ने बताया कि गांव के ही परमानंद महतो ने उन्हें प्याज उखाड़ने के लिए कहा, लेकिन नकट महतो ने धूप अधिक होने की बात कहकर दूसरे दिन प्याज उखाड़ने की बात कही. इस पर वह बिफर कर सुखदेव महतो को पिस्तौल क नोंक पर रखकर सिर एवं शरीर पर वार करने लगा. अपने पति को बचाने को लेकर पत्नी सुनैना देवी ने जब आगे आया तो उसे भी पीट दिया.

  • सुखाड़ से निपटने के लिए प्रशासन कटिबद्ध : डीएम

    लखीसराय : जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में शुक्रवार को उनके कार्यालय कक्ष में जिले में सुखाड़ की उत्पन्न स्थिति एवं उसके मद्देनजर जिला प्रशासन की ओर से की गयी राहत एवं बचाव की तैयारियों की समीक्षा की गई.

  • महिला ने अपने ही परिजनों पर लगाया दुष्कर्म का आरोप

    चानन : स्थानीय थाना अंतर्गत भलूई पंचायत के मननपुर गांव की एक महिला ने गांव के ही तीन लोगों के ऊपर सामूहिक दुष्कर्म करने का आरोप लगायी है. इस संबंध में थानाध्यक्ष चंदन कुमार ने बताया कि महिला ने जमुई अस्पताल गयी हुई है. वहीं पर पुलिस के सामने फर्द बयान में उसने उपरोक्त बातें कही है. जमुई पुलिस को इसकी सूचना दे दी गयी है.

  • विद्यापीठ चौक पर खुलेगा सरकारी अस्पताल

    लखीसराय : नगर परिषद कार्यालय के सभाकक्ष में बुधवार को सभापति अरविंद पासवान की अध्यक्षता में नगर परिषद बोर्ड की एक बैठक आयोजित की गयी. उपसभापति सुनील कुमार एवं नप कार्यपालक पदाधिकारी डॉ विपिन कुमार की उपस्थिति में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि नप के सभी वार्ड के बड़े-बड़े नाले की उड़ाही अतिरिक्त मजदूर रखकर किया जाय. वहीं पीएचइडी विभाग को एक सप्ताह के अंदर पाइप लाइन विस्तार करने का दिशा निर्देश दिया.

  • शराब व अवैध बालू खनन माफिया पर रखें नजर

    लखीसराय : मंगलवार को जिले में 30वें पुलिस अधीक्षक के रूप में योगदान देने के बाद आइपीएस अधिकारी सुशील कुमार ने बुधवार को जिले के सभी थानाध्यक्षों व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

  • शहर में नियम ताक पर रखकर संचालित हो रहे कोचिंग सेंटर

    लखीसराय : शहर में कोचिंग सेंटर का संचालन किया जा रहा है. सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कड़ी धूप व उमस भरी गर्मी को लेकर स्कूल एवं कोचिंग सेंटर में छुट्टी देने की घोषणा की गयी है. पिछले 17 जून को ही छुट्टी की सरकारी घोषणा होने के बावजूद कोचिंग सेंटर संचालित किया जा रहा है. एक तो इस शहर में बिना रजिस्ट्रेशन का ही कोचिंग सेंटर चलाया जाता है. वहीं कोचिंग संचालक घोषणा प्रसारण होने के बाद मनमाने ठंग से बच्चों को पढ़ाई करा रहे हैं.

  • लू लगने से जिला विधिज्ञ संघ के िनयमित सदस्य अधिवक्ता की मौत

    सूर्यगढ़ा : प्रचंड गर्मी का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. लू की चपेट में आने से जिला विधिज्ञ संघ के िनयमित सदस्य अधिवक्ता राम कमल सिंह की सदर अस्पताल में मौत हो गयी. इसकी पुष्टि सदर अस्पताल के चिकित्सक डॉ विभूषण ने की है. वहीं लू लगे एक व्यक्ति को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती कराया है. वहीं लू की चपेट में आने से लोग लगातार बीमार हो रहे हैं. निजी क्लीनिक में लू से बीमार मरीजों की संख्या में कमी नहीं हो रही है.

  • ऑटो पलटने से एक की मौत, आधा दर्जन घायल

    लखीसराय : रामगढ़ चौक-शेखपुरा पथ के बीच बुधवार को एक ऑटो गड्ढा में पलटने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वहीं आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायल का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. मृतक व घायल एक ही परिवार के थे. सभी का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.

  • सप्लाई वाटर से घरों में पहुंच रहा नाले का गंदा पानी, लोगों में बढ़ा बीमारी का खतरा

    सूर्यगढ़ा : स्थानीय थाना से ग्रामीण जलापूर्ति योजना के तहत किये जा रहे वाटर सप्लाई के मेन पाइप में साकेतधाम थाना ठाकुरबाड़ी चौक के समीप भूमिगत पाइप में लिकेज के कारण सप्लाई वाटर पाइप के माध्यम से लोगों के घरों तक नाला का गंदा पानी पहुंच रहा है. इस यूनिट से जकड़पुरा काली स्थान, सूर्यगढ़ा बाजार, पुरानी बाजार, बाबा धाम, जगदीशपुर आदि के इलाके में जलापूर्ति होता है.

  • आरटीपीएस कर्मी पर राशि लेकर प्रमाणपत्र जारी किये जाने के लगे आरोप को जिला लोक शिकायत पदाधिकारी ने ठहराया सही

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : प्रभात खबर बेबुनियाद खबर नहीं लिखता. साथ ही खबर की सत्यता की पड़ताल कर उसे अंजाम तक पहुंचाने में पीड़ित का हर संभव मदद भी करती है. जब जांच होती है तो कार्रवाई भी होनी तय मानी जाती है.

  • शराब से लदा ट्रक जब्त, उत्पाद विभाग ने की अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई

    लखीसराय : उत्पाद विभाग लखीसराय ने अबतक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए विदेशी शराब से लदा 10 चक्का ट्रक को जब्त किया गया. सोमवार की रात उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली एनएच 80 के विद्यापीठ चौक बड़हिया होते हुए विदेशी शराब लदा 10 चक्का लाल रंग का ट्रक संख्या जेएच 10 एफ 0623 पटना की ओर जा रही है. उत्पाद पुलिस ट्रक का पीछा करते हुए बड़हिया में ट्रक रूकवा कर सर्च किया तो ट्रक पर आगे की और जानवर का चारा से भरा बोरा रखा था व पीछे विदेशी शराब का कार्टून छिपाकर रखा हुआ था.

  • ग्रामीण बैंक में चूहे ने काटा तार, बजा सायरन

    लखीसराय : जिले के बड़हिया नगर पंचायत में अवस्थित ग्रामीण बैंक में मंगलवार को चूहा के तार काटने से बैंक का सायरन बजने लगा जिससे लोगों में अफरा तफरी मच गयी और पुलिस को सूचना दी. पुलिस दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच कर बैंक खुलवाया तो देखा कि चूहा के काटने से सायरन बजी थी. प्रात: पांच बजे कोठारी चौक पर अवस्थित क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक में एकाएक सायरन बजने लगी, जिससे लोगों में अफरा-तफरी मच गयी और स्थानीय थाना को सूचना दी.

  • 30वें एसपी के रूप में सुशील कुमार ने दिया अपना योगदान, बतायी अपनी प्राथमिकता

    लखीसराय : जिला 26वें स्थापना दिवस मनाने के लिए तैयारी करना शुरू किया जा रहा है, तब 30वें एसपी के रूप में मंगलवार को सुशील कुमार ने अपना योगदान दिया है. तत्कालीन एसपी कार्तिकेय के शर्मा से एसपी सुशील कुमार अपने कार्यालय में मिलकर योगदान दिया है.

  • योगदान से पूर्व नवनियुक्त एसपी ने जगदंबा स्थान में की पूजा

    लखीसराय : जिला में 30वें पुलिस अधीक्षक के रूप में