• नक्सलियों के गढ़ में पूर्व नक्सली की गोली मार कर हत्या, छह महीने पूर्व ही जेल से छूटा था कारेलाल कोड़ा

    लखीसराय : जिले के पीरी बाजार क्षेत्र के बंगाली बांध के पास भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (माओवादी) के खूंखार नक्सली कारेलाल कोड़ा उर्फ प्यारेलाल कोड़ा की गोली मार कर हत्या कर दी गयी है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस घटना की छानबीन में जुट गयी है.

  • बाइक की ठोकर से सड़क पार कर रहे एक वृद्ध की मौके पर हुई मौत

    मेदनीचौकी : स्थानीय थाना क्षेत्र के सूर्यगढ़ा-मुंगेर एनएच 80 सड़क पर बंशीपुर गांव के पास गुरुवार की सुबह 5:18 बजे एनएच 80 सड़क पार कर रहे एक वृद्ध की बाइक की ठोकर से घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. हालांकि औपचारिकता के लिए मौके पर मौजूद लोगों ने उक्त वृद्ध को मेदनीचौकी में निजी क्लिनिक ले गया था लेकिन प्रयास विफल रहा. मृतक की पहचान बंशीपुर निवासी 65 वर्षीय हरिनंदन महतो पिता स्व बनारस महतो के रूप में की गयी.

  • टेंपो पलटी, लय-पवैय के आधा दर्जन लोग जख्मी

    सुलतानगंज : सुलतानगंज-देवघर मुख्य मार्ग पर गुरुवार को शिवनंदनपुर गांव के समीप एक टेंपो पलट गया. उसपर सवार आधा दर्जन यात्री जख्मी हो गये. स्थानीय लोगों ने घायलों को रेफरल अस्पताल पहुंचाया. इलाज के बाद सभी को घर भेज दिया गया. इधर हादसे के बाद टेंपो लेकर चालक फरार हो गया.

  • प्रभारी मंत्री की अध्यक्षता में जिला अनुश्रवण समिति की बैठक आज

    लखीसराय : सूबे के सूचना एवं प्रसारण मंत्री एवं जिला बीस सूत्री कार्यक्रम कल्याण समिति के प्रभारी मंत्री नीरज कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को समाहरणालय स्थित सभागार में जिले में जारी बाढ़ एवं सूखा की हालात पर विशेष समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया है. बैठक की सफलता के लिए जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी की ओर से संबंधित तमाम विभागों को अपने-अपने विभागीय प्रगति प्रतिवेदन के साथ बैठक में भाग लेने के लिए निर्देशित किया गया है.

  • गंगा का तेजी से व हरूहर का धीमी गति से घट रहा है जलस्तर

    लखीसराय : जिले के बड़हिया में बहने वाली गंगा नदी के जलस्तर में निरंतर तेजी से गिरावट हो रही है, तो टाल में बहने वाली हरूहर नदी के जलस्तर में धीमी गति से गिरावट हो रही है, जिससे रबी फसल उत्पादक किसान काफी चिंतित हैं कि फसल बुआई एक माह पिछात हो जायेगा.

  • बाढ़ पीड़ितों की सर्वेक्षित सूची करें अपलोड

    लखीसराय : शुक्रवार को होने वाली जिला जिला अनुश्रवण समिति की बैठक के पूर्व जिलाधिकारी ने गुरुवार को आपदा डाटा एंट्री सेंटर का निरीक्षण किया. जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी, अपर समाहर्ता डॉ इबरार आलम, जिला आपदा प्रभारी पदाधिकारी अजय कुमार एवं जिला जनसंपर्क पदाधिकारी ब्रजेश कुमार विकल ने गुरुवार को समाहरणालय अवस्थित डाटा ऑपरेटर सेंटर का विशेष निरीक्षण किया. इस दौरान जिलाधिकारी ने जिले में बाढ़ एवं सुखाड़ से प्रभावित लोगों की सूची को 24 घंटे के भीतर ऑनलाइन डाटा अपलोड को कहा.

  • अलग-अलग जगहों पर पानी में डूबने से चार लोगों की मौत

    लखीसराय : जिले के बड़हिया पुलिस अंचल के बीरूपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत एजेनी पंचायत के तुरकैजनी व निजामपुर गांव में मंगलवार और बुधवार को बाढ़ की पानी में डुबकर तीन लोगों की मौत हो गयी, जिसमें तुरकैजनी गांव के स्व कमलेश्वरी महतो के 40 वर्षीय पुत्र गिनौरी महतो तथा निजामपुर के अमेरिका साव के 14 वर्षीय पुत्री निशा कुमारी व छीतन साव के 15 वर्षीय पुत्र सोनू कुमार है.

  • अलग-अलग सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत, तीन घायल

    रामगढ़ चौक/हलसी : विगत दो दिनों में अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी है. हलसी प्रतिनिधि के अनुसार मंगलवार की रात क्षेत्र के गोवर्द्धनबीघा गांव में बाइक से ठोकर लगने की वजह से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. बताया जाता है कि रामगढ़ चौक प्रखंड निवासी 32 वर्षीय भूषण राम पंजाब में राजमिस्त्री का काम करता था.

  • आल्टो ने ठेला को मारी ठोकर, पांच जख्मी

    लखीसराय: जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र अंतर्गत इंदुपुर में मंगलवार को देर शाम एनएच 80 पर मारुति अाल्टो कार ने पीछे से ठेला को धक्का मार दिया, जिससे ठेला पर सवार हिरदनबीघा के पांच लोग जख्मी हो गया. पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए जैतपुर में कार एवं चालक को गिरफ्तार कर लिया.

  • दशहरा के मौके पर आरएसएस सदस्यों ने किया पथ संचलन

    लखीसराय : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के 94वां स्थापना दिवस एवं विजयादशमी के मौके पर संघ के सदस्यों द्वारा मंगलवार को नगर कार्यावाह सनोज कुमार के नेतृत्व में पथ संचलन किया गया. संचलन में सौ से अधिक सदस्यों ने गणवेश के साथ हिस्सा लिया.

  • मैराथन दौड़ में ब्रजेश प्रथम, हरिओम दूसरे व गुलशन तीसरे स्थान पर रहे

    लखीसराय : मंगलवार को लखीसराय जिलास्तरीय मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. शरमा जागरूक युवा संगठन शरमा ग्रामवासी के द्वारा ढेरनाथ महादेव उच्च विद्यालय शर्मा तक किया गया. कार्यक्रम उपरांत ढेरनाथ महादेव उच्च विद्यालय शरमा में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां चयनित तीन प्रतिभागियों को सम्मानित किया गया.

  • घरेलू गैस के लिए उपभोक्ताओं ने किया रोड जाम, आगजनी

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र अंतर्गत बड़ी दरगाह के समीप भारत गैस कार्यालय के सामने लगातार हो रहे गैस की किल्लत को लेकर शहर के मुख्य सड़क को जाम कर दिया एवं गैस वितरक के खिलाफ टायर जलाकर विरोध प्रदर्शन किया. सुबह 9:00 बजे गैस कार्यालय पहुंचे दर्जनों उपभोक्ताओं को जब गये तो आज नहीं मिलने की सूचना प्राप्त हुई तो इस पर उपभोक्ता गैस वितरक पर आक्रोश जताते हुए मुख्य सड़क को जाम कर दिया.

  • डुमरी गांव के पास बाढ़ के पानी में डूबा युवक, खोज जारी

    लखीसराय : जिले के बड़हिया प्रखंड के डुमरी गांव के समीप रेलवे पुल के नीचे गंगा एवं हरूहर नदियों की वजह से आये बाढ़ की पानी में एक युवक के डूबने की खबर है. बताया जा रहा है कि गुरुवार को लोहरा गांव के नरेश मोदी के 30 वर्षीय पुत्र जीतेंद्र कुमार स्नान करने के क्रम में गहरे पानी में डूब गया.

  • बैंकों में लगी उपभोक्ताओं की लंबी कतार

    लखीसराय : बीते दो दिनों की बैंकों में बंदी के बाद दशहरा त्योहार के मद्देनजर गुरुवार को खगोर सेंट्रल बैंक में उपभोक्ताओं की लंबी कतार देखने को मिली. इस दौरान बैंक खाताधारक संकीर्ण पड़े बैंक में काफी मशक्कत के साथ घंटों कतारबद्ध खड़े दिखे, बावजूद सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की क्षेत्रीय शाखा गया की ओर से सेंट्रल बैंक खगोर में स्थान एवं बैंक कर्मियों की संख्या और सुविधा बढ़ाने की दिशा में कोई भी कार्यवाही नहीं की जा रही है. सेंट्रल बैंक ऑफ खगौर में उपभोक्ताओं को खड़ा रहने तक के लिए समुचित स्थान नहीं है.

  • पीड़ितों की मदद को सरकार तैयार : नीरज

    पटना/लखीसराय : सूचना व जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि बाढ़ पीड़ितों की सेवा के लिए सरकार संकल्पित है. पीड़ितों को राहत सामग्री सरकार की ओर से दी जा रही है. उन्होंने कहा कि सीएम नीतीश का कहना है कि सरकार के खजाने पर पहला हक बाढ़पीड़ितों का है.

  • लखीसराय : भैंस के टकराने से इएमयू बेपटरी

    लखीसराय : तीन दिनों से पटना व राजेंद्रनगर रेलवे स्टेशन पर पानी जमा हो जाने की वजह से पटना होकर ट्रेनों का परिचालन रद्द कर पटना से होकर आगे जाने वाली ट्रेनों को वाया गया होकर परिचालन कराया जा रहा था. सोमवार की अहले सुबह गया लाइन में कुरौता रेलवे स्टेशन के पास एक इएमयू ट्रेन के बेपटरी हो जाने की वजह से इस मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया था.

  • भैंस के टकराने से बेपटरी हुई इएमयू ट्रेन, दानापुर डीआरएम का तानाशाही रवैया, पत्रकार को कराया गिरफ्तार

    लखीसराय : बिहार में एक तरफ विगत चार दिनों से भारी वर्षा की वजह से जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया तथा विगत तीन दिनों से पटना व राजेंद्रनगर रेलवे स्टेशन पर पानी जमा हो जाने की वजह से पटना होकर ट्रेनों का परिचालन रद्द कर पटना से होकर आगे जाने वाली ट्रेनों को वाया गया होकर परिचालन कराया जा रहा था कि सोमवार की अहले सुबह गया लाइन में कुरौता रेलवे स्टेशन के पास एक ईएमयू ट्रेन के बेपटरी हो जाने की वजह से इस मार्ग पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया था. सोमवार की अहले सुबह 5:20 बजे किऊल-गया रेलखंड के कुरौता रेलवे स्टेशन के पास पहुंचने से पूर्व एक भैंस के ट्रेन से टकरा जाने की वजह से 63317 अप किऊल-गया ईएमयू ट्रेन बेपटरी हो गयी. घटना में भैंस के ट्रेन में फंस जाने से भैंस की मौत हो गयी तथा ट्रेन की तीन बोगी पटरी से उतर गयी.

  • प्याज की कीमत की झांस से लोगों के निकल रहे आंसू

    लखीसराय : वैसे तो दुर्गापूजा प्रारंभ होने पर प्याज की मांग में कमी आने की संभावना है, लेकिन इसके पूर्व प्याज अपनी कीमतों की झांस से लोगों के आंखों में आंसू लाने में कोई कसर नहीं छोड़ रही है. मध्यम व गरीब तबके के लोग प्याज की ऊंची दर से प्याज खरीदना ही मानों भूल गये हैं.

  • हल्की बारिश से किसान मुस्कराए किचकिच से शहर के लोग मुरझाए

    लखीसराय : बुधवार की संध्या से लगातार हो रही हल्की बारिश से धनहर क्षेत्र के किसानों में काफी खुशी देखी जा रही है. बारिश की कमी से परेशान किसान अब अपनी फसल को राहत मिलने से काफी प्रसन्नचित हैं. किसानों के धान की फसल अब संभल जाने की पूरी उम्मीद है. वहीं जिन किसानों की फसल फुटने की स्थिति में हैं उनके चेहरे पर जरूर मायूषी देखी सकती है. कहा जाय तो यह बारिश आम किसानों के लिए खुशी का क्षण लेकर आया है.

  • सौतन के प्रति पति का बढ़ता प्यार देख कर सौतन के एक माह के बेटे की कर दी हत्या, ...जानें क्या है मामला?

    नयी दिल्ली : बिहार के लखीसराय निवासी एक युवक को दो शादियां करना महंगा पड़ गया. दो शादियां करने की कीमत उसे बेटे की मौत से चुकानी पड़ी. युवक के बेटे का हत्यारा कोई और नहीं, बल्कि उसकी पहली पत्नी ही है. सौतन से पति का प्यार करना सहन नहीं होने पर सौतन के एक माह के बेटे की हत्या कर दी. मामले का खुलासा तब हुआ, जब उसकी बेटी ने ही पिता को बताया कि बच्चे को उसकी मां लेकर गयी थी.

  • हजारी चौक से निशंद्रा जाने वाली सड़क जर्जर, परेशानी

    टेढ़ागाछ : प्रखंड क्षेत्र के प्रधानमंत्री सड़क हजारी चौक झाला से निशंन्द्रा जाने वाली सड़क जर्जर अवस्था में है़ जबकि यह मुख्य सड़क बहादुरगंज एवं कोचाधामन प्रखंड को जोड़ती है. इस सड़क से होकर प्रतिदिन हजारों लोग सफर करते हैं.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से पंद्रह वर्षीय किशोर की गयी जान

    लखीसराय : जिले के बड़हिया प्रखंड अंतर्गत बीरूपुर थाना क्षेत्र के फदरपुर टाल के योगेंद्र महतो के 15 वर्षीय पुत्र अमरजीत कुमार का बुधवार को हरूहर नदी के बाढ़ के पानी में डूबने से मौत हो गयी. ग्रामीण सूत्रों ने बताया कि अमरजीत कोचिंग सेंटर से पढ़कर लौट रहा था कि पांव फिसल जाने से पानी के गढ्ढे में जा गिरा जिससे डूबकर उसकी मौत हो गयी.

  • दर्जनभर मामलों का फरार अभियुक्त हुआ गिरफ्तार

    लखीसराय : जिले के बड़हिया पुलिस ने एक दर्जन कांडों के फरार अभियुक्त रौशन कुमार को मंगलवार की देर शाम बड़हिया बाजार से धर दबोचा. गिरफ्तार किये गये अभियुक्त पर लूटपाट, गोली चलाने, ट्रक लूट एवं हत्या का मामला दर्ज है, जिसकी बड़हिया पुलिस काफी दिनों से तलाश कर रही थी. बड़हिया पुलिस को सूचना मिली कि रौशन कुमार बड़हिया बाजार में है, वैसे ही पुलिस ने टीम गठित कर छापेमारी कर उसको दबोच लिया, जिसका नेतृत्व थानाध्यक्ष डीके पांडेय, दरोगा ज्योतिष दास आदि ने किया.

  • भाकपा ने समाहरणालय के समक्ष दिया धरना

    लखीसराय : समाहरणालय स्थित धरनास्थल पर भाकपा बिहार राज्य परिषद के आह्वान पर बुधवार को पार्टी सदस्यों द्वारा एकदिवसीय धरना दिया गया. जिसका नेतृत्व कॉ दशरथ महतो ने की. धरना को जिले के प्रतिनिधिमंडल के सदस्यों के अतिरिक्त कॉ चंद्रशेखर सिंह, कॉ श्रीनिवास, कॉ जयप्रकाश बिंद, कॉ मदनमोहन मुरारी आदि ने भी संबोधित किया. धरना के माध्यम से एक शिष्टमंडल द्वारा जिलाधिकारी को मांग पत्र सौंपा गया.

  • अंत्योदय व एकात्मक मानवतावाद के प्रणेता का जीवन अनुकरणीय

    लखीसराय : पुरानी बाजार थाना चौक स्थित सुभाष चौक पर भाजपाइयों द्वारा भारत के यशस्वी अंत्योदय व एकात्मक मानवतावाद के प्रणेता, प्रखर राष्ट्रवादी एवं हमारे पथ प्रदर्शक पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती मनायी गयी, जिसकी अध्यक्षता भाजयुमो जिलाध्यक्ष चंद्रशेखर मिश्रा ने किया. मौके पर उपस्थित पार्टी सदस्यों को संबोधित करते हुए चंद्रशेखर मिश्रा ने कहा कि पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चिंतक और संगठनकर्ता थे.

  • नगर परिषद के पूर्व ईओ सहित तीन कर्मियों पर प्राथमिकी प्रक्रिया गलत

    लखीसराय : आरटीआई कार्यकर्ता संघ की एक बैठक संघ के मीडिया प्रभारी संजय कुमार प्रजापति के आवास पर बुधवार को संपन्न हुई. जिसमें नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी के द्वारा स्वयं पूर्व के कार्यपालक पदाधिकारी सहित दो अन्य कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज नहीं कर एक निम्नस्तरीय अनुकंपा पर नियुक्त कर्मचारी से थाना में कांड संख्या 718/19 दर्ज कराये जाने पर रोष व्यक्त किया गया तथा सर्वसम्मति से जिलाधिकारी एवं नगर विकास विभाग पटना को आवेदन देकर वर्तमान कार्यपालक पदाधिकारी लखीसराय के खिलाफ भी कार्रवाई किये जाने का प्रस्ताव पारित किया गया.

  • खाक छानता रह गया जिला प्रशासन, पर हवाई मार्ग से चले गये गये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    लखीसराय : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का सड़क होते हुए मुंगेर जाने की सूचना को लेकर सुबह से ही पुलिस प्रशासन सचेत था. पुलिस जवानों को एनएच80 के बड़हिया से मेदनीचौकी तक तैनात कर दिया गया था. वहीं लोहिया चौक, विद्यापीठ चौक एवं सूर्यगढ़ास थाना के समीप सभी बीडीओ एवं सीओ को तैनात कर दिया गया था.

  • लूटपाट की घटना का उद्भेदन एक लुटेरा समेत दो गिरफ्तार

    लखीसराय : गत 19 सितंबर को जिले के मेदनीचौकी थाना क्षेत्र के मिल्की गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक दिनेश चौधरी के यहां हुई लूटपाट की घटना का उद्भेदन कर लिया गया है तथा लूटकांड में शामिल एक लूटेरा सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • पप्पू मेहता हत्याकांड के अभियुक्तों की संपत्ति होगी जब्त : एसपी

    लखीसराय : पप्पू मेहता हत्याकांड के दो मुख्य आरोपियों के घरों की कुर्की के बाद पुलिस अब उनकी काली कमाई को जब्त करने की दिशा में प्रयास प्रारंभ कर दी है. सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने कहा कि जिन लोगों के खिलाफ पुलिस को पुख्ता साक्ष्य मिलें हैं उनके घरों की कुर्की की गयी है तथा अन्य लोगों के खिलाफ भी जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि अभी तक बबलू राम एवं बजरंगी यादव के घर की कुर्की की जा चुकी है

  • आपराधिक योजना बनाते तीन युवकों में एक गिरफ्तार

    सिकंदरा : अपराध की योजना बनाते एक अपराधी को सिकंदरा पुलिस ने सोमवार को एक देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार कर लिया. इस संबंध में जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष राजवर्धन कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि पुरानी दुर्गा स्थान के समीप एक पुलिया पर हथियार के साथ तीन अपराधी किसी अपराध की योजना बना रहे हैं. सूचना मिलते ही अवर निरीक्षक ध्रुव कुमार के नेतृत्व में टाइगर मोबाइल के जवानों ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान पुलिस को देखते ही अपराधी भागने लगे.

  • बाढ़ -सुखाड़ से त्रस्त किसानों ने दिया धरना

    लखीसराय : सूखाग्रस्त व बाढ़ग्रस्त एवं बड़हिया टाल को तेलहनी से दलहनी फसल किये जाने को लेकर सोमवार को किसान एकता मंच के बैनर तले सैकड़ों किसानों ने बड़हिया प्रखंड मुख्यालय के समक्ष सरकार के विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. जिसका नेतृत्व अमरेश कुमार अनीष व संयोजक महेश्वरी प्रसाद सिंह ने किया.

  • राज्यस्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए टीम रवाना

    लखीसराय : जिला खेल पदाधिकारी परिमल एवं शारीरिक शिक्षा उपाधीक्षक सुशांत कुमार संयुक्त देखरेख में सोमवार के अनुसार राज्यस्तरीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए लखीसराय की टीम मुजफ्फरपुर के लिए रवाना हो गया. प्रतियोगिता का आयोजन 24 से 26 सितंबर 2019 चलेगा.

  • लूटपाट की घटना का उद्भेदन एक लुटेरा समेत दो गिरफ्तार

    लखीसराय : गत 19 सितंबर को जिले के मेदनीचौकी थाना क्षेत्र के मिल्की गांव निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक दिनेश चौधरी के यहां हुई लूटपाट की घटना का उद्भेदन कर लिया गया है तथा लूटकांड में शामिल एक लूटेरा सहित दो लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • पप्पू मेहता हत्याकांड के अभियुक्तों की संपत्ति होगी जब्त : एसपी

    पप्पू मेहता हत्याकांड के दो मुख्य आरोपियों के घरों की कुर्की के बाद पुलिस अब उनकी काली कमाई को जब्त करने की दिशा में प्रयास प्रारंभ कर दी है. सोमवार को अपने कार्यालय कक्ष में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने कहा कि जिन लोगों के खिलाफ पुलिस को पुख्ता साक्ष्य मिलें हैं उनके घरों की कुर्की की गयी है तथा अन्य लोगों के खिलाफ भी जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि अभी तक बबलू राम एवं बजरंगी यादव के घर की कुर्की की जा चुकी है तथा इनके द्वारा अपराध से अर्जित संपत्ति की जांच की जा रही है.

  • शिवसोना में मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल के लिए जमीन की पैमाइश शुरू

    केंद्र सरकार द्वारा देश में 75 जिलों में मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल कॉलेज जाने के प्रस्ताव को लेकर जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी के नेतृत्व में शनिवार को अधिकारियों की एक टीम जिले के हलसी प्रखंड अंतर्गत शिवसोना गांव में स्थित उच्च विद्यालय शिवसोना के पास 42 एकड़ जमीन में से 25 एकड़ जमीन की मेडिकल कॉलेज व हॉस्पिटल के लिए चयनित किया था.जिसको लेकर सोमवार को जिले के सरकारी अमीन ने दो दिनों तक होने वाले जमीन की पैमाइश को लेकर नजरिया नक्शा के तहत पैमाइश प्रारंभ कर दी गई है.

  • स्वरोजगार को लेकर शहरी क्षेत्र के गरीबों को बैंक ऋण उपलब्ध करायेगी नगर पंचायत : ईओ

    लखीसराय : दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन जो भारत सरकार द्वारा प्रायोजित कार्यक्रम हैं, जो राज्य के नगर एवं आवास विभाग द्वारा प्रत्येक नगर निगम, नगर परिषद, एवं नगर पंचायत तहत जिले के बड़हिया स्थित नगर पंचायत कार्यालय के ईओ कक्ष में सोमवार को टास्क फोर्स की आयोजित की गयी. जिसकी अध्यक्षता ईओ डॉ अनुपा कुमारी ने की. बैठक में एसबीआई, यूको सहित बैंकों के पदाधिकारी उद्योग विभाग के प्रतिनिधि ने भाग लिया.

  • अपहृत को लखीसराय के महिसोना गांव से किया बरामद, पांच अपहरणकर्ता गिरफ्तार

    लखीसराय : नालंदा जिला के त्रिभुवन बिगहा गांव से बुधवार को अपहरण किये गये सुबोध कुमार, पिता लक्ष्मण प्रसाद को नालंदा पुलिस ने तेतरहाट थाना पुलिस के सहयोग से न सिर्फ बरामद कर लिया बल्कि पांच अपहरणकर्ताओं को गिरफ्तार करने में भी सफलता प्राप्त की है.

  • डीआइजी के नेतृत्व में चानन में चला सर्च अभियान

    लखीसराय/चानन : जिले के चानन थाना क्षेत्र अंतर्गत मननपुर बस्ती महादलित टोला के पास विगत 19 अगस्त को नक्सलियों के द्वारा किये गये मदन यादव व छोटू साव की हत्या के बाद डीआइजी मनु महाराज के निर्देश पर नक्सलियों के खिलाफ सर्च अभियान लगातार की जा रही है.

  • दो अक्तूबर से होगा जल जीवन हरियाली कार्यक्रम का आगाज

    लखीसराय : राज्य सरकार के निर्देश पर जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने जिले से विभिन्न जल स्रोतों पर किये गये अतिक्रमण को तत्काल हटाये जाने को लेकर अपनी कटिबद्धता प्रकट की है. जिलाधिकारी के अनुसार आगामी 30 सितंबर 2019 तक जिले के विभिन्न आहर, पोखर, पइन, नहर, कुआं, तालाब नदी, नाला एवं अन्य जल स्रोतों से अतिक्रमण को हटाये जाने के लिए जनसामान्य के बीच 30 सितंबर तक जन जागरूकता अभियान चलाया जायेगा.

  • जल-जीवन-हरियाली जागरूकता के लिए सभी प्रखंडों में चलेगा प्रचार अभियान

    लखीसराय : जल संरक्षण, पर्यावरण प्रदूषण से मुक्त करने एवं वातावरण को स्वच्छ तथा स्वस्थ बनाने के लिए बिहार सरकार द्वारा जल-जीवन-हरियाली के तहत जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में गुरुवार को जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने सूचना एवं जनसंपर्क विभाग के तत्वावधान में प्रचार यंत्रों से सुसज्जित प्रचार रथ को समाहरणालय परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

  • जयंती पर याद किये गये विद्यापीठ के पूर्व सचिव

    लखीसराय : बालिका विद्यापीठ के खेल परिसर में गुरुवार को विद्यालय के पूर्व सचिव डॉ कुमार शरदचंद्र जी की जयंती धूमधाम से मनायी गयी. इस दौरान विद्यालय के मुख्य प्रशासक आलोक राज एवं प्रधानाचार्य शैलेंद्र कुमार सिंह ने श्रद्धास्थल पर माल्यार्पण व पुष्प अर्पित कर अपनी श्रद्धा निवेदित की. इसके साथ ही उनकी जयंती को जल, जीवन और हरियाली से जोड़ते हुए आंवला का पौधा लगाया गया.

  • करेंट लगने से पुत्र की मौत, पिता अस्पताल में भर्ती

    लखीसराय : जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र अंतर्गत खुटहा डीह में मंगलवार को एक किसान पिता-पुत्र खेत से पशु के लिए घास का बोझा लेकर घर आ रहा था, भाषो सिंह के 27 वर्षीय पुत्र जितेंद्र कुमार को करंट लग गया जिसको बचाने दौड़े भाषो सिंह भी उसकी चपेट में आ गया, जिससे वे बेहोश होकर वहीं गये जबकि पुत्र जितेंद्र की घटनास्थल ही मौत हो गयी. ग्रामीणों ने पिता और पुत्र को देखा तो पुत्र की मौत हो चुकी थी जबकि पिता भाषो सिंह बेहोशी हालत में थे.

  • गुटखा के खिलाफ छापेमारी, दो हिरासत में, कई दुकानें सील

    सूबे में विगत 29 अगस्त से सूबे में गुटखा व पान मशाला पर प्रतिबंध के बाद बुधवार को पहली बार जिला प्रशासन की ओर से इसके विक्रेताओं के प्रतिष्ठानों पर छापेमारी की गयी. एसडीओ मुरली प्रसाद सिंह व एसडीपीओ रंजन कुमार के नेतृत्व में पुलिस व प्रशासनिक पदाधिकारी व कर्मियों के द्वारा जिला मुख्यालय सहित बड़हिया में व्यापक स्तर पर छापेमारी की गयी. जिसमें दो दुकानदारों को हिरासत में लिया गया है तथा जिन दुकानों से गुटखा व पान मशाला बरामद किया गया उन दुकानों को सील किया गया है.

  • ट्रेनों में अभियान चलाने की है जरूरत

    लखीसराय : सूबे में पान मशाला व गुटखा पर प्रतिबंध लगने के बावजूद इसकी बिक्री धड़ल्ले से जारी है. शहर व गांवों के अलावा ट्रेनों में भी इसकी बिक्री बेरोकटोक जारी है. जमालपुर-किऊल, झाझा-किऊल, मोकामा-किऊल व गया रेलखंड पर विभिन्न ट्रेनों में हॉकरों के द्वारा गुटखा व पान मशाला ऊंची कीमत पर बेची जा रही है.

  • पंचमूर जंगली क्षेत्र से दो नक्सली गिरफ्तार

    लखीसराय : गुप्त सूचना के आधार पर एएसपी अभियान पवन कुमार उपाध्याय के नेतृत्व में एसटीएफ की टीम ने रविवार की देर रात दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है.

  • दो दर्जन से अधिक पुलिस फोर्स ने फिल्मी स्टाइल में केआरके मैदान से एक को किया गिरफ्तार

    लखीसराय : शहर के हृदयस्थली कहे जाने वाले केआरके मैदान से सोमवार की संध्या सादे लिबास में दो दर्जन से अधिक पुलिस जवानों ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार सोमवार की देर शाम केआरके मैदान में एक व्यक्ति काफी देर से बैठा हुआ था. वहीं पांच-छह की संख्या में कुछ लोग उसकी रेकी कर रहे थे तथा मोबाइल से बात कर रहे थे.

  • दो प्रखंड को सुखाग्रस्त घोषित नहीं होने आक्रोश

    लखीसराय : जिले के बड़हिया जिला परिषद् के निरीक्षण भवन में सोमवार को किसान एकता मंच के तत्वावधान में किसानों ने बड़हिया पिपरिया प्रखंड सुखाग्रस्त घोषित नहीं किये जाने के विरोध में बैठक की. जिसकी अध्यक्षता किसान अनिल कुमार सिंह ने किया संचालन कांग्रेस नेता अमरेश कुमार अनीष ने किया. बैठक में सभी ने एक मत से किसान एकता मंच के संयोजक पद पर भाकापा नेता महेश्वरी प्रसाद सिंह को मनोनीत किया.

  • बीज नहीं मिलने से किसानों में आक्रोश

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड में दो पंचायत सलेमपुर पश्चिमी एवं किरणपुर को छोड़कर शेष सभी 26 पंचायत को सुखाड़ प्रभावित घोषित किया गया है लेकिन सुखाड़ का दंश झेल रहे सूर्यगढ़ा प्रखंड के किसानों को आकस्मिक फसल योजना के तहत बीज उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण उनमें आक्रोश है.

  • जलजमाव से उपभोक्ता परेशान

    मेदनीचौकी : स्थानीय बाजार में एनएच 80 सड़क पर जलजमाव से उपभोक्ताओं में परेशानी बनी है. सोमवार को हुई थोड़ी सी बारिश जलजमाव की स्थिति बन गयी. अब ये जलजमाव लगभग चार दिन तक बना रहेगा. ग्रामीण बैंक से मछली मार्केट तक एनएच 80 के किनारे बारिश होने से जलजमाव में और इजाफा हो गया है, जबकि पूर्व से एनएच 80 सड़क के किनारे नाला जाम से समस्या बनी थी.

  • शहर की बदली सूरत, नप सफाई कर्मी लौटे काम पर

    लखीसराय : नगर परिषद के एनजीओ संचालित सफाईकर्मी हड़ताल से लौट चुके हैं. 15 दिनों तक नप सफाईकर्मियों के हड़ताल के कारण शहर में जगह-जगह कचड़ा फैला हुआ था. सोमवार को सफाईकर्मी से शहर की साफ-सफाई शुरू हुई. नगर परिषद कार्यपालक पदाधिकारी डॉ विपिन कुमार ने बताया कि हड़ताली सफाईकर्मी कार्यालय में बिना शर्त लौटे हैं. उन्होंने बताया कि सफाई कर्मियों की हड़ताल से पूर्व मानदेय की राशि बढ़ा दी गयी थी.

  • कानून की जानकारी रखनी चाहिए सबको

    लखीसराय : जिला विधिक द्वारा जिले के उच्च विद्यालय बड़हिया में सोमवार को विधिक जागरूकता बच्चों के बीच चलाया गया. जिसकी अध्यक्षता प्रभारी प्राचार्य विपिन कुमार ने किया तथा संचालन घनश्याम कुमार ने किया. कार्यक्रम का मुख्य अतिथि के रूप में जिला विधिक सेवा प्राधिकारी(डालसा) के सचिव राजीव रंजन रमण थे.

  • पंसस की बैठक में सीडीपीओ पर अवैध उगाही का आरोप

    पोठिया : गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय के प्रांगण में सभागार कक्ष में प्रखंड प्रमुख जाकिर हुसैन की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक का आयोजन किया गया. बैठक में बीते माह 28 जनवरी की बैठक में पंचायत समिति सदस्यों द्वारा उठाई गई .

  • असम के तर्ज पर बिहार में भी लागू हो एनआरसी : प्रवीण

    ठाकुरगंज : असम के बाद बिहार में भी राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) की मांग उठने लगी है. गुरुवार को भाजपा युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री प्रवीण कुमार ने राष्ट्रीय रजिस्टर ऑफ सिटिजनशिप बिहार में लागू करने को मांग करते हुए इसे असम की तर्ज पर बिहार में भी एनआरसी की जरूरत बताई.

  • अनंत चतुर्दशी के पावन पर्व पर सृष्टि के पालनहार भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना

    लखीसराय : जिले में लोगों ने अनंत चतुदर्शी का व्रत रखकर विधिपूर्वक अनंत स्वरूप भगवान विष्णु की पूजा की तथा पूजा के बाद व्रति अपने बाजू में अनंत डोर धारण किया. अनंत चतुर्दशी पूजा का मुहूर्त सुबह 6:13 बजे से 13 सितंबर की सुबह 7:17 बजे तक रहेगा.

  • बाइक सवार सब्जी विक्रेता को ट्रक ने रौंदा, मौत, पुलिस ने ट्रक को किया जब्त

    लखीसराय : जिले के तेतरहाट थाना क्षेत्र अंतर्गत गुणसागर गांव के पास लखीसराय-जमुई मार्ग पर गुरुवार सुबह सब्जी विक्रेता बाइक सवार को एक ट्रक द्वारा रौंद दिया गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर पति को पीटा

    लखीसराय : जिले के रामगढ़ चौक थाना अंतर्गत नंदनामा गांव में एक महिला के साथ बुधवार की रात छेड़छाड़ करने का विरोध करने पर आरोपित युवक द्वारा महिला के पति के साथ मारपीट कर उसे घायल कर दिया गया. जिसे इलाज के लिए पहले रामगढ़ चौक पीएचसी में भर्ती कराया गया.

  • जर्जर सड़क की नहीं हो रही मरम्मत, डरे सहमे गड्ढों से भरी सड़क पर सफर करते हैं लोग

    मेदनीचौकी : एनएच 80 सड़क से जुड़ने वाली अवगिल-इमामनगर पथ काफी जर्जर हो चुकी है. उक्त सड़क की अबतक मरम्मती नहीं हो पायी, जिससे लोग दुखी होकर सफर करने को मजबूर हो रहे हैं. सड़क का जिर्णोद्धार हो तो लोगों का सफर आसान हो. नदी कान्ही के पचास हजार की आबादी का उक्त सड़क से आवाजाही रोज लगा रहता है. अभयपुर रेलवे स्टेशन को भी एनएच 80 से कम समय में ये सड़क जोड़ता है. जिससे राहगीरों को अर्थ के साथ-साथ समय की भी बचत होती है.

  • नगर पंचायत सभाकक्ष में शांतिपूर्ण हुई बैठक,तो बाहर विरोधी खेमा कर रहे थे हंगामा

    लखीसराय : जिले के बड़हिया नगर पंचायत कार्यालय में गुरुवार को वार्ड पार्षदों की साधारण बोर्ड की बैठक आयोजित की गयी. जिसमें 11 पार्षदों ने नप अध्यक्ष मंजु देवी की अध्यक्षता में शांतिपूर्ण वातावरण में बैठक संचालित हो रहा था तो दूसरी ओर 13 वार्ड पार्षद व उनके प्रतिनिधि सभा कक्ष के बाहर जमकर हंगामा किया.

  • उच्चकों ने थैला काट उड़ाये दो लाख रुपये

    लखीसराय : बैंक से पीछा कर राशि निकालने वाले लोगों को उच्चके लगातार अपना निशाना बनाते जा रहे हैं. इसके बावजूद लोग अपनी ओर से सावधानियां नहीं बरत रहे. इसी तरह की घटना बुधवार की दोपहर को एक बार फिर घटी, जब एक महिला द्वारा नया बाजार कवैया थाना क्षेत्र स्थित भारतीय स्टेट बैंक की शाखा से दो लाख रुपये की निकासी कर अपने घर जाने से पूर्व बैंक के पास ही एक होटल में खाना खा रही थी.

  • कजरा में दिनदहाड़े स्वर्ण व्यवसायी का थैला लेकर हुआ फरार

    कजरा : बहुचर्चित टीवी सीरियल क्राइम पेट्रोल स्टाइल में कजरा बाजार में बुधवार की सुबह अज्ञात उच्चके दिनदहाड़े स्वर्ण व्यवसायी भगवान प्रसाद स्वर्णकार का जेवरात से भरा थैला लेकर फरार हो गया. यह घटना उस समय की है जब स्वर्ण व्यवसायी भगवान प्रसाद स्वर्णकार प्रतिदिन की भांति बुधवार की सुबह में कजरा बाजार स्थित अपने दुकान को लगभग 9 बजे सुबह में खोलने पहुंचे थे. दुकान पहुंचने पर उन्होंने देखा कि ताला में लकड़ी और फेवीक्विक डाला हुआ है.

  • ट्रैक्टर की चपेट में आकर अधेड़ की मौत

    सूर्यगढ़ा : मंगलवार की रात सूर्यगढ़ा-कजरा पथ पर माणिकपुर ओपी क्षेत्र के मुस्तफापुर गांव के समीप ट्रैक्टर से कुचलकर कजरा थाना क्षेत्र के रामतलीगंज निवासी नट घुरन मांझी के 45 वर्षीय पुत्र मालो मांझी की मौत हो गयी.

  • रेलवे बोर्ड सदस्यों ने दूसरे दिन भी किऊल स्टेशन का किया सर्वे

    लखीसराय : किऊल जंक्शन पर रेलवे बोर्ड के सदस्य अनुज कुमार के नेतृत्व में बुधवार को सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया. रेलवे बोर्ड के सदस्यों ने बुधवार को सर्वे के दौरान उन्होंने यात्रियों से भी फीडबैक लिया. बोर्ड के सदस्यों ने यात्रियों से साफ-सफाई, बैठने की जगह एवं पेयजल व खान-पान समेत कई जानकारी ली.

  • रामानंद मंडल लगातार दूसरी बार बने जदयू जिलाध्यक्ष

    लखीसराय : जिला जनता दल यूनाईटेड के जिलाध्यक्ष के रूप में रामानंद मंडल बुधवार को पुन: निर्वाचित घोषित कर दिये गये. जिला निर्वाचित पदाधिकारी शिवरंजन कुमार उर्फ लाला बाबू एवं पर्यवेक्षक के रूप में ललन प्रसाद कुशवाहा ने मंगलवार को जिलाध्यक्ष पद के लिए नामांकन प्राप्त किया था, जिसमें सिर्फ रामानंद मंडल के द्वारा ही नामांकन दिया गया था, जिसके बाद बुधवार को रामानंद मंडल को निर्विरोध जिलाध्यक्ष पद के लिए निर्वाचित घोषित कर दिया गया. श्री मंडल के जदयू जिलाध्यक्ष निर्वाचित घोषित किये जाने के बाद जदयू नेताओं के द्वारा श्री मंडल को फूल मालाओं से लाद दिया.

  • नशाखुरानी गिरोह के दो सदस्य गिरफ्तार, चोरी के सामान बरामद

    लखीसराय : आरपीएफ व जीआरपी टीम के संयुक्त प्रयास से रेल पुलिस ने सोमवार की रात 13105 अप सियालदह-बलिया एक्सप्रेस ट्रेन से नशाखुरानी गिरोह के दो सदस्यों को झाझा-किऊल के बीच गिरफ्तार किया गया जिनकी निशानदेही पर रेल पुलिस ने मुंगेर व बेगूसराय में छापेमारी की. छापेमारी में मुंगेर से पुलिस ने चोरी किये गये आधा दर्जन ट्रॉली बैग बरामद किया है.

  • रेलवे की टीम ने किया किऊल स्टेशन का सर्वे

    लखीसराय : रेलवे बोर्ड के सर्वे टीम के द्वारा मंगलवार को किऊल रेलवे स्टेशन के विभिन्न बिंदुओं पर सर्वे किया गया. मंगलवार तो टीम के द्वारा मुख्य रूप से साफ-सफाई, कार्यालय की स्थिति, यात्री सुविधा को लेकर स्टेशन के इन प्वाइंट का सर्वे के दौरान एसएम एसके चौधरी रेल स्वास्थ्य निरीक्षक दिनेश झा, पार्सल सुपरवाइजर पी सुबेंदू के द्वारा टीम के पदाधिकारी के दिशा निर्देशानुसार रेल के विभिन्न विभागीय कार्यालयों का निरीक्षण कराया गया. इस दौरान रेलवे बोर्ड के सर्वे टीम द्वारा संबंधित अधिकारियों से पूछताछ भी की. सर्वे टीम बुधवार को भी स्टेशन का सर्वे किया जायेगा.

  • ऑटो पलटने से आधा दर्जन लोग घायल

    लखीसराय : जिले के पीरीबाजार थाना क्षेत्र के कजरा मार्ग पर हीरा बाबा स्थान के पास मंगलवार की संध्या पीरीबाजार से सूर्यगढ़ा जा रही एक ऑटो सड़क किनारे पलट जाने से उसपर सवार आधा दर्जन लोग घायल हो गये. हालांकि घायलों को मामूली चोटें आने की बात कही जा रही है.

  • धान की खेती बनी चुनौती, आर्थिक तंगी से जूझ रहे क्षेत्र के किसान

    मौसम की बेरुखी धान रोपनी के शुरुआती दौर से ही कहर बरपा रहा है और इसका सिलसिला आज तक चल ही रहा है. धान को बचाये रखने के लिए किसान नलकूप का सहारा ले-लेकर किसी तरह जिंदा रखे हुए है.

  • प्रभु की कृपा से ही होता है संतों का दर्शन

    लखीसराय : पुरानी बाजार पश्चिमी कार्यानंदनगर स्थित प्रज्ञा विद्या विहार के नये भवन प्रज्ञालयम में मंगलवार को समाज कल्याणार्थ सुंदरकांड का सामूहिक पाठ किया गया. सर्वप्रथम संजय चौबे, हरिशंकर पांडेय एवं अन्य आचार्यों के द्वारा बभनगामा के रामायण मर्मज्ञ श्री संत जी की देख-रेख में श्रीगणेश जी, हनुमान जी, राम दरबार सहित कई देवी-देवताओं का विधिवत पूजन किया गया.

  • आकस्मिक फसल योजना के लाभ से वंचित हैं किसान

    सूर्यगढ़ा : सुखाड़ क्षेत्र घोषित किये जाने के बाद 28 पंचायत वाले सूर्यगढ़ा प्रखंड को आकस्मिक फसल योजना के तहत मात्र 30 क्विंटल कुर्थी, 15 क्विंटल मक्का एवं 05 क्विंटल अरहर का बीज उपलब्ध कराया गया. कुर्थी का बीज उपलब्ध नहीं हो पाने के कारण किसानों में असंतोष है. भाकपा के अंचल सहायक मंत्री कैलाश प्रसाद सिंह उर्फ इंजीनियर, सहुर गांव के किसान रामकिशोर सिंह, नंदकिशोर सिंह आदि ने बताया कि किसानों को आकस्मिक फसल योजना के तहत् कुर्थी का बीज नहीं उपलब्ध हो पा रहा है.

  • रामानंद मंडल पुन: बने जदयू जिलाध्यक्ष

    लखीसराय : जदयू के सांगठनिक चुनाव के तहत मंगलवार को शहर के पुरानी बाजार स्थित अन्नपूर्णा होटल के प्रांगण में जदयू जिलाध्यक्ष पद के लिए नामांकन की प्रक्रिया संपन्न हुई. सुबह में 11 बजे से 12 बजे तक नामांकन के लिए निर्धारित समय तक सिर्फ निवर्तमान जिलाध्यक्ष रामानंद मंडल के द्वारा दो सेटों में नामांकन किया गया, जिसके बाद उक्त नामांकन पत्रों की जांच के बाद सही पाया गया, जिससे रामानंद मंडल को पुन: जदयू जिलाध्यक्ष पर निर्वाचित किये जाने की सिर्फ औपचारिकता मात्र रह गयी.

  • आर्थिक तंगी से परेशान कैंसर पीड़ित युवक ने पेड़ से लटक कर की खुदकुशी, ...जानें क्या लिखा सुसाइड नोट में

    लखीसराय : जिले के बड़हिया थाना क्षेत्र अंतर्गत ज्वास रेलवे हॉल्ट के नीचे पेड़ से शुक्रवार को एक तीस वर्षीय युवक का लटका शव मिला. थानाध्यक्ष डीके पांडेय घटना सूचना पाते ही दलबल के साथ पहुंच कर शव को नीचे लाया. युवक की जेब से एक सोसाइट नोट मिला. इसमें लिखा है कि मेरी जीभ में कैंसर था बहुत ही कष्ट में हैं. मैं आत्महत्या कर रहा हूं. हालांकि, सुसाइड नोट में युवक ने अपना नाम और पता नहीं दिया है. शव को पुलिस ने कब्जे ले कर यूडी प्राथमिक दर्ज कर पोस्टमार्टम के लिए लखीसराय भेज दिया है.

  • शराब माफियाओं के बड़े नेटवर्क के संचालित होने की संभावना

    लखीसराय : पुलिस अधीक्षक कार्यालय कक्ष में गुरुवार को एसपी सुशील कुमार ने एक प्रेस वार्ता के दौरान बुधवार को बड़हिया में एक ट्रक से बरामद शराब के बारे में पूरी जानकारी दी. एसपी ने बताया कि बड़हिया के रास्ते लखीसराय की ओर आ रही एक शराब से भरी ट्रक के बारे में सूचना मिलने के उपरांत बड़हिया पुलिस को ट्रक के बारे में जानकारी दी गयी, जिसके बाद बड़हिया पुलिस ने वाहन चेकिंग प्रारंभ कर दिया.

  • 15 लीटर शराब के साथ एक गिरफ्तार

    मेदनीचौकी : गुरुवार को 15 लीटर देशी शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया. मेदनीचौकी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर खावा-किरणपुर सड़क पर पीरीबाजार थान के लहसोरवा निवासी रोहित कुमार पिता तनिक यादव को 15 लीटर देशी महुआ शराब व एक हिरो होंडा बाइक के साथ गिरफ्तार किया गया.

  • हरी झंडी दिखाकर जिलाधिकारी ने प्रभातफेरी का किया शुभारंभQQ

    लखीसराय : आइसीडीएस के तत्वावधान में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय पोषण मिशन कार्यक्रम के तहत गुरुवार को जिलाधिकारी एसके चौधरी ने समाहरणालय परिसर से आइसीडीएस कर्मियों को हरी झंडी दिखाकर प्रभात फेरी कार्यक्रम का शुभारंभ किया एवं राष्ट्रीय पोषण मिशन जागरूकता कार्यक्रम को सफल बनाने की अपील की.

  • नदी में डूबे दो बच्चों का नहीं मिला शव, एसडीओ कर रहे हैं कैंप

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड के टोड़लपुर पंचायत के निस्ता गांव में गोंदरी पुल के समीप गरखे नदी में स्नान के क्रम में डूब जाने से दो बच्चों की मौत हो गयी. देर शाम तक मछुआरा एवं स्थानीय गोताखोर 13 वर्षीय किशोर महादेव कुमार एवं 10 वर्ष की बच्ची सुरुचि के शव की तलाश करते रहे.

  • पप्पू मेहता हत्याकांड में टाइगर गिरफ्तार

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के चितरंजन रोड स्थित राणी सती मंदिर के पास मंगलवार को हुई अमरजीत सक्सेना उर्फ पप्पू मेहता हत्याकांड में पुलिस ने एक और अभियुक्त को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक टाउन थाना क्षेत्र के संतर मुहल्ला निवासी संतोष कुमार उर्फ टाइगर बताया जा रहा है.

  • सूबे में आतंक का माहौल, लखीसराय नंबर वन : चौधरी

    लखीसराय : सूबे में आतंक का माहौल छाया हुआ है, जिसमें लखीसराय नंबर वन है. पुलिस प्रशासन अपराधियों के सामने नतमस्तक हो चुकी है. उक्त बातें सूबे के पूर्व विधानसभा अध्यक्ष सह राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष उदय नारायण चौधरी ने चितरंजन रोड में मंगलवार को हुए पप्पू मेहता की हत्या के बाद उसके परिजनों से मिलने पहुंचने के बाद कही. उन्होंने कहा कि अमरजीत सक्सेना उर्फ पप्पू मेहता की हत्या एक सोची समझी साजिश के तहत की गयी है.

  • सफाई मजदूरों ने नप कार्यालय का किया घेराव

    लखीसराय : नगर परिषद लखीसराय के साफ-सफाई कर्मियों ने अपनी 11 सूत्री मांगों को लेकर गुरुवार को नगर परिषद कार्यालय का घेराव किया तथा धरना-प्रदर्शन किया. विभिन्न बैनर तले मजदूरों ने नप कार्यालय का घेराव करते हुए ठेकेदारी प्रथा समाप्त करने, मजदूरों का शोषण बंद करने सहित अन्य नारेबाजी कर रहे थे.

  • ट्रेलर से टकरायी स्कॉर्पियो एक की मौत व तीन घायल

    लखीसराय/दुमका : दुमका-रामपुरहाट मुख्य मार्ग पर शिकारीपाड़ा थाना क्षेत्र के पत्ताबाड़ी के समीप ट्रेलर व स्कॉर्पियो की टक्कर में एक शख्स की मौत हो गयी. वहीं चालक समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. मृतक दिनेश झा लखीसराय के ओलीपुर गांव के रहनेवाले थे. जो वर्तमान में बारसलीगंज थाना क्षेत्र के विश्वनाथ नगर में रहते थे. हादसे की सूचना स्थानीय लोगों ने शिकारीपाड़ा थाना को दी.

  • प्रवाल बने दलित सेना के प्रदेश महासचिव

    कजरा : लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय मंत्री खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्री रामविलास पासवान, लोजपा का प्रदेश अध्यक्ष पशुपति पारस, संसदीय बोर्ड के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह जमुई सांसद चिराग पासवान द्वारा लोजपा दलित सेना पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए प्रवाल कुमार को दलित सेना का प्रदेश महासचिव मनोनीत करने के साथ ही मुंगेर जिला का प्रभारी बनाया गया.

  • वर्षों से नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे हैं अविनाश

    लखीसराय : कभी शिक्षा से दूर रहने वाला सदर प्रखंड के खगौर पंचायत अंतर्गत वृंदावन गांव में एक शिक्षक अविनाश कुमार चार वर्षों से अपने समाज के सभी वर्ग के छात्र-छात्राओं को नि:शुल्क शिक्षा प्रदान कर रहे हैं. युवा शिक्षक अविनाश के साथ कुल 12 शिक्षक हैं.

  • हत्यारोपी दो लोगों को आजीवन कारावास

    लखीसराय : व्यवहार न्यायालय के त्वरित न्यायालय प्रथम देवेंद्र प्रसाद केसरी के कोर्ट ने बुधवार को 1995 में हुए हत्या कांड में दो अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. वहीं दोनों अभियुक्तों को पांच-पांच हजार अर्थदंड की भी सजा सुनायी है. अर्थदंड नहीं देने की स्थिति में तीन महीने की अतिरिक्त सजा का प्रावधान रखा गया है.

  • पप्पू मेहता हत्याकांड का अभियुक्त िगरफ्तार, मृतक के घर मातम

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के चितरंजन रोड में मंगलवार को दिनदहाड़े हुई अमरजीत सक्सेना उर्फ पप्पू मेहता की गोली मारकर हत्या किये जाने के मामले में पप्पू मेहता के सहयोगी अरुण पासवान के बयान पर पांच लोगों को नामजद करते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है, जिसमें पुलिस ने बुधवार को एक नामजद को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है. पुलिस उससे मामले को लेकर पूछताछ कर रही है.

  • शिक्षक दिवस पर विद्यालयों में लटका रहेगा ताला

    लखीसराय : पूर्व राष्ट्रपति डॉ सर्वपल्ली राधाकृष्णन के जन्मदिवस पर प्रत्येक वर्ष विद्यालयों में शिक्षक दिवस के रूप मनाया जाता था. इस वर्ष नियोजित शिक्षकों के समान काम के बदले समान वेतन को लेकर नियमित एवं नियोजित शिक्षकों विद्यालय में ताला लटका कर पटना के संजय गांधी मिनी स्टेडियम में वेदना प्रदर्शन अपने भविष्य के नवनिर्माण के एक जगह इकट्ठा होकर करेंगे.

  • ट्रक में भरे छह सौ कार्टून शराब बरामद

    लखीसराय : बड़हिया थाना पुलिस द्वारा गुप्त सूचना के आधार पर एक ट्रक में भरे छह सौ कार्टून शराब को जब्त किया गया. इस संबंध में थानाध्यक्ष डीके पांडेय ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि बड़हिया की ओर से एक बड़े ट्रक में भरे शराब की बड़ी खेप आ रही है, जिसे पचमहला से पीछा करते हुए बड़हिया थाना के पास रोकवाकर चालक से कागजातों की जांच की मांग की. वहीं चालक कागजात निकालने के बहाने पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया.

  • सिविल सर्जन ने सूर्यगढ़ा सीएचसी का लिया जायजा, अनुपस्थित थीं डाक्टर

    सूर्यगढ़ा : बुधवार को सिविल सर्जन अशोक कुमार ने सूर्यगढ़ा सीएचसी का निरीक्षण किया.

  • एक वर्ष पूर्व भी पप्पू मेहता पर हुआ था जानलेवा हमला, बेगूसराय में इलाज के बाद हुआ था ठीक

    लखीसराय : एक वर्ष पूर्व जुलाई 2018 में संतर मुहल्ला निवासी स्व़ राधे मेहता के पुत्र अमरजीत सक्सेना उर्फ पप्पू मेहता के ऊपर अपराधियों ने जानलेवा हमला किया था. उस समय पप्पू मेहता पर संतर मुहल्ला स्थित रेलवे हाता में जानलेवा हमला किया गया था, जिसमें घायल पप्पू को पहले डॉ हिमकर के यहां तथा बाद में बेगूसराय में इलाज के लिए भर्ती कराया गया था. उस वक्त पप्पू मेहता लखीसराय स्टैंड पार्किंग का भी संचालन करता था, जहां से निकलने के बाद ही अपराधियों ने उसे निशाना बनाया था. उस समय से ही अपराधी उसकी जान लेने के लिए लगे हुए थे.

  • अपराधियों का मनोबल बढ़ना प्रशासनिक लापरवाही का देन : विधायक

    लखीसराय : जिले में दिनदहाड़े अति व्यस्ततम जगहों पर हत्या कर अपराधी आराम से चलते बन रहा है, जो प्रशासनिक लापरवाही की देन है. उक्त बातें सूर्यगढ़ा विधानसभा क्षेत्र के विधायक सह राजद जिलाध्यक्ष प्रह्लाद यादव ने कही. विधायक मंगलवार को दिनदहाड़े टाउन थाना क्षेत्र के चितरंजन रोड स्थित राणी सती मंदिर के पास हुई हत्या को लेकर कही. श्री यादव पप्पू मेहता की हुई हत्या को लेकर पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे तथा मृतक के परिजनों से मिलकर ढाढ़स बंधाया. उन्होंने कहा कि जिले में अपराधी बेलगाम है, अपराधियों के मन से कानून का भय समाप्त हो चुका है.

  • हत्या के आरोप में तीन को सात-सात साल की सजा

    लखीसराय : व्यवहार न्यायालय के त्वरित न्यायालय प्रथम के न्यायाधीश देवेंद्र प्रसाद केसरी की कोर्ट ने मंगलवार को एक हत्या के मामले धारा 304/34 के तहत तीन आरोपियों को तीन-तीन साल की सजा सुनायी है. इसके साथ ही उन्होंने सभी अभियुक्तों को पांच-पांच हजार रुपये का अर्थदंड भी सुनाया.

  • मवि गंगासराय में एक लाख की चोरी

    लखीसराय : जिले के बड़हिया थाना में इन दिनों अज्ञात चोर सरकारी कार्यालय एवं विद्यालयों को निशाना बनाकर चोरी को अंजाम दे रहा है. बीती रात बड़हिया थाना क्षेत्र अंतर्गत गंगासराय गांव के मध्य विद्यालय में अज्ञात चोरों ने निशाना बनाया और विद्यालय के कार्यालय का दरवाजा और ताला तोड़कर विद्यालय के पंखा इन्वर्टर कंप्यूटर एमडीएम का मसाला अनाज के अलावा गोदरेज तोड़कर महत्वपूर्ण कागजात को तहस-नहस किया. लगभग एक लाख की क्षति पहुंचायी.

  • गल्ला गोदाम में छापेमारी कर 214.5 क्विंटल चावल जब्त

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के विद्यापीठ चौक के समीप प्रकाश साव व मनोज साव के गोदाम में एसडीओ ने छापेमारी कर गोदाम से तथा गोदाम के बाहर खड़ा एक पिकअप वाहन में लदे 419 पैकेट पीडीएस का चावल जब्त किया. एसडीओ मुरली प्रसाद सिंह, एडीएसओ संजय कुमार एवं एमओ कमलेश कुमार दिनकर के द्वारा मंगलवार की सुबह अचानक गोदाम पर पहुंच छापेमारी की.

  • सीएचसी में 13 में से मात्र एक चिकित्सक हैं पदस्थापित

    सूर्यगढ़ा : पीएचसी सूर्यगढ़ा इन दिनों अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. पीएचसी को सीएचसी में अपग्रेड किया गया लेकिन यहां संसाधनों का टोटा है. न यहां पर्याप्त संख्या में चिकित्सक हैं और न ही संसाधन. इलाज के नाम पर केवल मरहम पट्टी कर रेफर करने का खेल चल रहा है. चाहे इमरजेंसी हो या ओपीडी चिकित्सक संसाधन का रोना रोते हैं.

  • बच्चा चोर की अफवाह से बचने की अपील की

    मेदनीचौकी : स्थानीय थाना क्षेत्र मेदनीचौकी में गत दिनों से बच्चा चोर के अफवाहों का बाजार गर्म है.

  • जदयू पंचायत सांगठनिक चुनाव की हुई समीक्षा

    लखीसराय : जदयू के सांगठनिक चुनाव के तहत विगत दिनों विभिन्न प्रखंडों में हुए पंचायत स्तरीय सांगठनिक चुनाव की मंगलवार को आयोजित बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने समीक्षा की. जिला निर्वाचन पदाधिकारी शिवरंजन प्रसाद सिंह उर्फ लाला बाबू की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में सभी पंचायतों की मतदाता सूची की समीक्षा की गयी, जिसके तहत प्रखंड परिषद सदस्य की सूची तैयार की गयी.

  • रौशन व नीतीश ने स्वर्ण पदक जीतकर किया जिले का नाम रोशन

    लखीसराय : 12वीं राष्ट्रीय ग्रेपलिंग प्रतियोगिता 2019 हरियाणा के रोहतक शहर के महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय में 30 अगस्त से एक सितंबर तक आयोजित तीन दिवसीय ग्रेपलिंग प्रतियोगिता में बिहार के 27 खिलाड़ियों ने बिहार ग्रेपलिंग संघ के अध्यक्ष अभय कुमार एवं भारतीय ग्रेपलिंग संघ के अध्यक्ष जयप्रकाश तथा महासचिव शिव पांचाल और संयुक्त सचिव सुबोध कुमार यादव के नेतृत्व में भाग लिया.

  • लखीसराय में प्रोपर्टी डीलर को गोलियों से भूना, मौत

    एक साल पहले हुए हमले में बच गया था अमरजीत लखीसराय : अपराधियों ने मंगलवार को दिनदहाड़े गोलियों से छलनी कर स्कॉर्पियो सवार प्रोपर्टी डीलर की हत्या कर दी. दो बदमाश बाइक पर सवार होकर चितरंजन रोड पर इंतजार कर रहे थे.

  • लखीसराय : दिन दहाड़े प्रोपर्टी डीलर को गोलियों से भूना, मौत

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय में एक बार फिर अपराधियों ने अपने बढ़े मनोबल का परिचय देते हुए मंगलवार को दिन दहाड़े गोलियों से छलनी कर स्कॉर्पियो सवार प्रोपर्टी डीलर की हत्या कर दी. बताया जा रहा है कि दो हत्यारे बाइक पर सवार होकर चितरंजन रोड पहुंचे थे, जहां स्कॉर्पियो पर सवार टाउन थाना क्षेत्र के संतर मुहल्ला निवासी स्व राधे मेहता के पुत्र पप्पू अमरजीत सक्सेना उर्फ पप्पू मेहता पर सामने व बायीं ओर से गोलियों से गोलियां चलानी शुरू कर दी. जिससे स्कॉर्पियो पर ड्राइवर सीट के बगल में बैठे पप्पू मेहता का शरीर गोलियों से छलनी हो गया. घटना के बाद बाइक सवार अपराधी हथियार लहराते हुए स्टेशन की ओर से फरार हो गये.

  • बच्चों का गुल्ली-डंडा खेल व बबुआ रे बबुआ ललल डबुआ अखियां लाल पियर हो लाओ रे बबुआ, मइया तोहर कठोर रे बबुआ प्रथा विलोपित

    लखीसराय : ज्यों-ज्यों हमलोग आधुनिकता की ओर बढ़ रहे हैं और 21वीं सदी में प्रवेश कर रहे हैं, वैसे-वैसे हम अपनी सांस्कृतिक प्रथा को भूलाते जा रहे हैं. सिर्फ इतिहास के पन्नों में सिमटता जा रहा है. जिसको हमलोग बच्चों को कहानी सुनाते हैं. दो दशक पहले गणेश चतुर्थी पर्व पर सभी प्रारंभिक विद्यालयों में बच्चों द्वारा अपने अपने विद्यालय में एक सप्ताह पूर्व से ही सिंघासन का निर्माण कराकर उसको खूब सूरत सजवाट कर तैयार करते थे. चक चंदा दिन यानि गणेश चतुर्थी पर बच्चों अपने अपने विद्यालय गुल्ली डंडा लेकर पहुंचते थे.

  • संदेह पर युवक को चोर समझ ग्रामीणों ने पकड़ा

    मेदनीचौकी : स्थानीय थाना क्षेत्र के ताजपुर पंचायत के भिड़हा गांव में रविवार रात लगभग 12 बजे ग्रामीणों ने संदेह पर एक युवक को चोर समझ कर पकड़ा. शोर मचाने पर लोगों की काफी भीड़ इकट्ठा हो गयी. पब्लिक प्रताड़ना का दबाव बढ़ने पर उक्त युवक ने प्रेम प्रसंग की बात स्वीकारी.

  • स्टंट करने में अर्द्धनिर्मित पुल से गिरे दो युवक, हालत गंभीर

    लखीसराय : कवैया थाना क्षेत्र अंतर्गत बायपास में बन रहे अर्द्धनिर्मित पुल पर सोमवार की देर शाम दो युवक स्टंट करने के चक्कर में बाइक समेत पुल से नीचे जा गिरे, जिससे दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना की जानकारी होते ही आसपास के लोग घटनास्थल पर पहुंच गये, जिसके बाद कवैया थाना को घटना की जानकारी दी गयी.

  • ट्रेन से गिरकर युवक की मौत, एक जख्मी

    लखीसराय : दानापुर डिवीजन के जिले के बड़हिया रेलवे स्टेशन एवं गंगासराय रेलवे हॉल्ट के बीच रविवार की देर शाम ट्रेन से गिरकर खगड़िया के एक 25 वर्षीय युवक कैंजरी बेलदौर निवासी कृपानंद प्रसाद के पुत्र राहुल कुमार की मौत हो गयी, वहीं सीवान के सामनबीघा थाना दरौंधा के नरेंद्र ठाकुर के 35 वर्षीय नरेंद्र ठाकुर हावड़ा से लौटने के क्रम में गिरकर जख्मी हो गया, जिसका प्राथमिक उपचार बड़हिया रेफरल अस्पताल में चिकित्सक द्वारा किया जा रहा है.

  • ऑटो चालक ने मिनी ट्रक चालक के साथ की मारपीट

    लखीसराय : शहर के मुख्य सड़क शहीद द्वार के समीप सोमवार की देर शाम ऑटो चालक व मिनी ट्रक चालक के बीच हुई मारपीट की घटना में आक्रोशित मिनी ट्रक चालक ने वाहन को आड़ा-तिरछा कर शहीद द्वार के समीप खड़ी कर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया जिससे दोनों ओर सैकड़ों वाहनों की लंबी कतारें लगी.

  • अतिक्रमणमुक्त होंगे नहर पइन, पोखर व कुआं : डीएम

    लखीसराय : समाहरणालय के मंत्रणा कक्ष में जिला अंतर्गत जल-जीवन- हरियाली संबंधी कार्यों की समीक्षा करते हुए जिलाधिकारी शोभेंद्र कुमार चौधरी ने कड़े निर्देश देते हुए कहा कि जिले के वैसे सभी कुआं, आहार, नहर, पइन, पोखर जो अतिक्रमित हैं, उन्हें शीघ्र ही अतिक्रमणमुक्त किया जायेगा.

  • काला दिवस के रूप में मनाया गया बड़हिया गोलीकांड

    लखीसराय : जिले के बड़हिया गोली कांड के 43वीं वर्षगांठ पर सोमवार को बड़हिया थाना के पास भाजपा के वरिष्ठ नेता रामानुग्रह सिंह की अध्यक्षता में थाना के पास शहीदों के प्रति श्रद्धांजलि अर्पित कर दो मिनट मौन रहकर फूल माला देकर काला झंडा फहराकर मनाया.

  • रानी सती मंदिर में कलश यात्रा के साथ भादवा वदी अमावस्या महोत्सव शुरू

    ठाकुरगंज : ठाकुरगंज के श्री राणी सती मंदिर परिसर में गुरुवार से दो दिवसीय भादवा बदी अमावस्या महोत्सव शुरू हुआ. राणी सती सेवा समिति की ठाकुरगंज इकाई ने महोत्सव का आयोजन किया. इस अवसर पर मंदिर परिसर को आकर्षक ढंग से सजाया गया था.

  • स्थापना डीपीओ के साथ स्कूल प्रभारी ने की गाली-गलौज

    लखीसराय : पहले शिक्षक व प्रभारी शिक्षक शालीन मृदुभाषी व शांत स्वभाव के होते थे. अब उग्र रूप में होते हैं, जो शिक्षा पदाधिकारियों से ही गाली-गलौज व मारपीट करते हैं. वह भी ऑफिस आकर. ऐसी ही वारदात गुरुवार को शिक्षा विभाग के स्थापना कार्यालय में देखने को मिला. जब मध्य विद्यालय, रामनगर पिपरिया के प्रभारी संजीव कुमार कार्यालय में आकर स्थापना डीपीओ रमेश पासवान को जमकर गाली-गलौज व मारपीट की. सिर्फ डीपीओ का कसूर इतना था कि उनके विद्यालय का निरीक्षण किया था.

  • करंट लगने से किसान की गयी जान, एक व्यक्ति जख्मी

    लखीसराय :जिले के हलसी थाना क्षेत्र प्रतापपुर गांवव में 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ जाने एक किसान की मौत हो गयी, वहीं एक किसान घायल हो गये. हलसी थाना की पुलिस ने शव को पोस्टर्माटम कराकर किसान के अंतिम संस्कार के लिए सौंप दिया गया है. मिली जानकारी के अनुसार प्रतापपुर निवासी प्रसादी महतो के पुत्र व किसान गणेश महतो गुरुवार को अपने खेत का पटवन कर रहा था.

  • बच्चों के कुपोषण की दर में कमी लाने का करें प्रयास

    लखीसराय : जिलाधिकारी शाभेंद्र कुमार चौधरी की अध्यक्षता में गुरुवार को समाहरणालय स्थित एनआइसी भवन के सभागार में समाज कल्याण विभाग के तहत संचालित राष्ट्रीय पोषण मिशन अभियान की सफलतापूर्वक संचालन को लेकर जिलास्तरीय विभिन्न विभागों के साथ समन्वय समिति की महत्वपूर्ण बैठक आयोजित की गयी.

  • घर-घर जाकर संक्षिप्त पुनरीक्षण करें बीएलओ

    सूर्यगढ़ा : प्रखंड कार्यालय परिसर के आंबेडकर सभा भवन में गुरुवार को बीडीओ अभिषेक कुमार प्रभाकर की अध्यक्षता में बीएलओ एवं पर्यवेक्षक का एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम हुआ. जिसमें भारत निर्वाचन आयोग ने द्वारा पहली जनवरी 2020 को अहर्ता तिथि मानते हुए निर्वाचन सूची का संक्षिप्त पुनरीक्षण के घोषित कार्यक्रम को लेकर सभी बीएलओ को पहली सितंबर से 30 सितंबर तक घर-घर जाकर एवं एप्स के माध्यम से संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य करने का निर्देश दिया गया.

  • बुखार से पीडि़त छात्रा की मौत

    चांदन : प्रखंड के कुसुमजोरी पंचायत अंतर्गत फतेहपुर गांव में मंगलवार की रात्रि बुखार से पीड़ित एक सात वर्षीय छात्रा की मौत हो गयी. मृत छात्रा का नाम जूही कुमारी (7वर्ष) पिता अरविंद यादव ग्राम फतेहपुर बताया गया है. वह प्राथमिक विद्यालय फतेहपुर के वर्ग प्रथम की छात्रा थी. पीड़ित परिजनों के अनुसार जूही को चमकी व शरीर में ऐंठन के साथ तेज बुखार की शिकायत थी. उसे गंभीर स्थिति में इलाज के लिये देवघर स्थित शिशु रोग विशेषज्ञ चिकित्सक के पास ले जाया गया था.

  • प्रतापपुर के मजदूर की मेरठ में हुई सड़क दुर्घटना में मौत

    लखीसराय : जिले के बड़हिया प्रखंड के प्रतापपुर गांव के स्व धनुकी दास के 35 वर्षीय पुत्र दिनेश दास उत्तरप्रदेश के मेरठ में बुधवार को सड़क दुर्घटना में जख्मी हो गया था, जहां इलाज के दौरान मौत हो गयी. घटना की जानकारी गांव में मिलते ही उनके परिजनों में कोहराम मच गया. दिनेश दास को दो पुत्री व एक पुत्र तथा बूढ़ी माता है.

  • तीनमुहानी में किसान के घर तीन लाख की चोरी, ले गये नकद व गहने

    सूर्यगढ़ा : स्थानीय थाना क्षेत्र के जकड़पुरा पंचायत के तीनमुहानी में मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने भोला सिंह उर्फ भुल्लू सिंह के घर से बक्सा में रखा एक लाख रुपये कैश व सात भर स्वर्णाभूषण चोरी कर ली.

  • सड़क दुर्घटना में दो कांवरिये समेत तीन घायल

    लखीसराय : जिले के रामगढ़ चौक एवं तेतरहाट थाना अंतर्गत अलग-अलग सड़क हादसे में दो कावंरियों समेत तीन लोग घायल हो गये, जिन्हें इलाज के लिए पुलिस की सहायता से सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. मिली जानकारी के अनुसार तेतरहाट के समीप देवघर से पूजा कर लौट रहे सीतामढ़ी जिले के नंदपुर बनौल निवासी स्व बिंदे साह के पुत्र पवन साह एवं सुबोध तिवारी के पुत्र राहुल तिवारी बाइक दुर्घटना में घायल हो गया. घायल के सहयोगी ने बताया कि दोनों बाइक पर सवार होकर घर लौट रहे थे, रास्ते में बाइक का चेंबर से मोबिल गिर गया, जिसके कारण बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गया, जिसमें राहुल का पैर टूट गया है.

  • तीन सड़कों का किया उद्घाटन

    पसराहा : बुधवार को जिप अध्यक्ष श्वेता भारती ने जिप क्षेत्र संख्या 16 में तीन पीसीसी सड़क का उद्घाटन किया. इस मौके पर जिप उपाध्यक्ष ग्यासउद्दीन,सुशांत यादव आदि मौजूद थे. मौके पर देवरी पंचायत में सात लाख की लागत से बने दो पीसीसी सडकें एवं पीपड़ालतीफ पंचायत में 7.35 लाख लागत से बनी सड़क शामिल हैं.

  • पूसी रेल अधिकारियों के साथ मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुक्त की बैठक

    ठाकुरगंज : ट्रेनों के सुरक्षित परिचालन को लेकर भारत सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्रालय के अधीन मुख्य रेलवे सुरक्षा आयुक्त (सीसीआरएस), पूसी यर्किल शैलेश कुमार पाठक ने बुधवार को मालीगांव में पूसी रेल के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ चर्चा की.

  • भूख हड़ताल पर बैठे लोगों की बिगड़ने लगी सेहत, विधायक से शपथ पत्र देने की मांग

    दिघलबैंक : दिघलबैंक बहादुरगंज मुख्य सड़क स्टेट हाईवे 99 का निर्माण कराने को लेकर पिछले 3 दिनों से भूख हड़ताल पर बैठे नागरिक एकता मंच के सदस्यों की सेहत बिगड़ने लगी है. भूख हड़ताल के तीसरे दिन छह अनशनकारियों की तबीयत ज्यादा खराब हो गयी, जहां मेडिकल टीम द्वारा उनकी स्वास्थ्य जांच करते हुए उन को स्लाइन चढ़ाया गया.

  • स्टेशनों व ट्रेनों में बिल न मिलने पर खाना व खाद्य पदार्थ की राशि का न करें भुगतान

    ठाकुरगंज : ट्रेनों व जंक्शन पर यात्रियों को खाना व खाद्य पदार्थ का ''बिल नहीं'' मिलता है तो उसका ''भुगतान नहीं'' करना है. यह सेवा मुफ्त होगी. पूर्वोतर सीमांत रेलवे में भी इस योजना की शुरुआत हो गयी है. रंगिया मंडल से इस योजना की शुरुआत के बाद यह योजना सभी मंडलों में लागू की जायेगी. यह जानकारी देते हुए पूर्वोतर सीमांत रेलवे के मुख्य जन संपर्क पदाधिकारी शुभानन चंदा ने बताया कि ट्रेनों व जंक्शन पर यात्रियों को जागरूक करने के लिए स्टीकर लगाये गये है.

  • ड्यूटी पर डटे रहे डॉक्टर, मरीजों को मिली राहत

    लखीसराय : सदर अस्पताल में बुधवार को लगभग सभी विभाग में चिकित्सक उपस्थित होकर मरीजों की जांच करते हुए देखे गये. वहीं एक्स-रे एवं जांच घर में भी कर्मी अपने-अपने ड्यूटी पर तैनात दिखायी दे रहे थे. मरीजों को दवा, जांच, एक्स-रे एवं स्वास्थ्य परीक्षण भी किया गया. इससे मरीज एवं उसके परिजन को इधर-उधर भटकना नहीं पड़ा. मरीज एवं परिजन को चिकित्सक की उपस्थिति एवं जांच समय पर होने से वे भी ससमय अपने घर लौट गये.

  • ऑटो नहीं चलने पर लोगों की बढ़ी परेशानी

    लखीसराय : बस स्टैंड एजेंट की मनमानी एवं ऑटो चालकों के आपसी विवाद को लेकर बुधवार को लखीसराय एवं किऊल स्टेशन से सूर्यगढ़ा, मानो, रामपुर के लिए एक भी ऑटो का परिचालन नहीं हो सका. ऑटो के परिचालन नहीं होने की वजह से सुबह से लोगों को काफी परेशानी झेलनी पड़ी. लोग मानो रामपुर एवं सूर्यगढ़ा तक जैसे-तैसे अपनी यात्रा को पूरी की. खासकर किऊल से सूर्यगढ़ा जाने वाले यात्रियों को अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ा. सुबह से निकली कड़ी धूप एवं उमस भरी गर्मी में लोग ट्रेन से उतरकर गढ़ी चौक तक पहुंचे.

  • शराब पीकर हंगामा कर रहे लोजपा प्रखंड अध्यक्ष गिरफ्तार

    लखीसराय : जिले के हलसी थाना की पुलिस ने बुधवार की संध्या में शराब की नशे में हंगामा कर रहे लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष गोरेलाल पासवान को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस संबंध में हलसी थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने बताया कि हलसी निवासी स्व़ सरयुग पासवान के पुत्र सह लोजपा प्रखंड अध्यक्ष गोरेलाल पासवान मंगलवार की संध्या तरहारी मोड़ के समीप मस्जिद गली में शराब पीकर हंगामा कर रहा था.

  • बिहार : शराब पीकर हंगामा कर रहे लोजपा प्रखंड अध्यक्ष गिरफ्तार

    लखीसराय : बिहार के लखीसराय में हलसी थाना की पुलिस ने बुधवार की संध्या में शराब की नशे में हंगामा कर रहे लोजपा के प्रखंड अध्यक्ष गोरेलाल पासवान को गिरफ्तार कर बुधवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. इस संबंध में हलसी थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा ने बताया कि हलसी निवासी स्व. सरयुग पासवान के पुत्र सह लोजपा प्रखंड अध्यक्ष गोरेलाल पासवान मंगलवार की संध्या तरहारी मोड़ के समीप मस्जिद गली में शराब पीकर हंगामा कर रहा था.

  • कैलाश कोड़ा को छुड़ाने को लेकर आक्रोशित आदिवासियों ने जमकर किया विरोध-प्रदर्शन

    लखीसराय : आदिवासियों के साथ हो रहे अत्याचार व जुल्म को लेकर सोमवार को सैकड़ों की संख्या में आदिवासियों ने अपने पारंपरिक हथियार तीर व बीजर के साथ समाहरणालय पहुंच प्रदर्शन किया. वहीं राष्ट्रीय आदिवासी संघर्ष मोर्चा बिहार के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेंद्र कोड़ा के द्वारा जिलाधिकारी व डीआइजी को इससे संबंधित आवेदन भी सौंपा गया.

  • करेंट से वेल्डिंग दुकानदार की मौत, पुत्री हुई घायल

    लखीसराय : शहर के कवैया थाना क्षेत्र में बाजार समिति के पास एक वेल्डिंग दुकान में करंट लगने से जहां दुकानदार की मौत हो गयी वहीं दुकान में पैसा लेने पहुंची दुकानदार की पुत्री भी करंट का झटका लगने से घायल हो गयी.

  • विधवा ने थाना प्रभारी व डीआइजी से लगायी सुरक्षा की गुहार

    लखीसराय : खुटहा गांव में टपो महाल के भूमि विवाद में गाली-गलौज व जान से मार देने को लेकर जिले के बड़हिया प्रखंड के खुटहा गांव के विधवा सुशीला देवी ने सोमवार को आवेदन देकर जानमाल एवं जमीन सुरक्षा की गुहार लगायी. हालांकि थानाध्यक्ष नहीं रहने को लेकर पुलिस ने आवेदन नहीं लिया. जैसा विधवा ने आवेदन में आरोप लगायी है.

  • थाने में विधि व्यवस्था के लिए होंगे दो एसएचओ

    लखीसराय : राज्य के अपर पुलिस महानिदेशक (विधि व्यवस्था) अमित कुमार ने सोमवार को समाहरणालय स्थित एनआइसी भवन के सभागार में मुंगेर प्रमंडल के आइजी मनु महाराज सहित मुंगेर, जमुई, लखीसराय व शेखपुरा के एसपी व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक के उपरांत एडीजी श्री कुमार ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि बैठक का मुख्य उद्देश्य सरकार के द्वारा 15 अगस्त से सूबे के सभी थानों में विधि व्यवस्था व अनुसंधान के लिए दो अलग-अलग एसएचओ को नियुक्त करने को लेकर था.

  • पुिलस ने तेरह दिन बाद किया दुष्कर्म के आरोपित को गिरफ्तार

    मेदनीचौकी : स्थानीय थाना क्षेत्र के रसुलपुर गांव में हुई एक सात वर्षीय नाबालिग बच्ची के दुष्कर्म की घटना के आरोपित को मेदनीचौकी पुलिस काफी जद्दोजहद के बाद रविवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर मिल्की-अभयपुर सड़क से गिरफ्तार किया और पुलिस अभिरक्षा में जेल भेज दिया गया. मेदनीचौकी थानाध्यक्ष मुकेश कुमार वर्मा ने बताया कि दुष्कर्म के मामले में 20 अगस्त को आरोपित के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज हुई थी, उस दिन से लगातार छापेमारी की जा रही थी.

  • सभी पोखर होंगे अतिक्रमणमुक्त: मंत्री

    लखीसराय : सूबे के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार सोमवार को मुंगेर से लौटने के क्रम में संध्या जिला अतिथिगृह में जदयू के कार्यकर्ताओं से मिले तथा प्रेसवार्ता की. प्रेसवार्ता के दौरान मंत्री श्री कुमार ने कहा कि दो वर्षों के अंदर सूबे के सभी पोखर, पइन, आहर को अतिक्रमण मुक्त कर जलस्रोतों को पुर्नजीवित करने का लक्ष्य रखा गया है. मंत्री ने कहा कि जलवायु परिवर्तन से सिर्फ लखीसराय ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया चिंतित है.

  • 168 स्टेशनों पर उपलब्ध करायी वाई-फाई सुविधा

    ठाकुरगंज : प्रधानमंत्री की डिजटल इंडिया की पहल को पूरा करने के मद्देनजर रेल मंत्रालय ने पूरे देश के 4791 रेलवे स्टेशनों में मुफ्त वाई-फाई सुविधा उपलब्ध करवाने का निर्णय लिया है. वहीं इस योजना के तहत पूर्वोतर सीमांत रेलवे ने अब तक 168 स्टेशनों पर वाई-फाई उपलब्ध करवा दिया है. इस बाबत पूर्वोतर सीमांत रेलवे के महाप्रबंधक संजीव रॉय ने बताया कि पूर्वोतर सीमांत रेलवे में 363 स्टेशन पर उपलब्ध करवानी थी.

  • जिले में अलग-अलग जगहों पर डूबने से महिला सहित दो की मौत, पसरा मामत

    लखीसराय : अलग-अलग थाना क्षेत्र में नदी में डूबने से एक महिला व एक बच्चे की मौत हो गयी. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार पिपरिया थाना क्षेत्र के मालपुर में गंगा नदी में डूबने से 45 वर्षीय महिल की मौत हो गयी है, जिसके शव को बरामद कर लिया गया है.

  • कजरा में अज्ञात युवक का शव मिलने से क्षेत्र में दहशत

    कजरा : नक्सल प्रभावित कजरा थाना क्षेत्र के बासुदेवपुर गांव व कस्तूरबा बालिका विद्यालय से महज 50 मीटर की दूरी पर पुल के समीप शुक्रवार की अहले एक युवक के शव को देख ग्रामीणों पुलिस को इसकी सूचना दी.

  • करेंट लगने से तीन घायल, एक पटना रेफर

    लखीसराय : टाउन थाना क्षेत्र के रेहुआ गांव के एक घर में शुक्रवार को पानी का मोटर चलाने गये एक ही परिवार के तीन लोग करंट लगने से घायल हो गये. जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया गया, जहां एक व्यक्ति की हालत की गंभीरता को देखते हुए चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद पीएमसीएच पटना रेफर कर दिया है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार रेहुआ गांव निवासी ओम प्रकाश सिंह के पुत्र गोपाल सिंह शुक्रवार की संध्या पानी के लिए मोटर चलाने गये हुए थे.

  • जलस्तर बढ़ने की रफ्तार पड़ी धीमी पर बाढ़ का खतरा अब भी बरकरार

    गंगा नदी के जलस्तर में वृद्धि की रफ्तार कम होने के बावजूद प्रखंड के समीपवर्ती शाम्हो दियारा में बाढ़ का खतरा अभी भी बना हुआ है. गंगा के रौद्र रूप से दियारा के किसान एवं आमलोग सहमे हुए हैं. हालांकि पिछले 24 घंटा में जलस्तर में एक फीट का इजाफा होने का अनुमान लगाया गया है. नदी के जलस्तर में वृद्धि की रफ्तार कम होने से दियारा के लोगों को आंशिक राहत है क्योकि एक दिन पूर्व ही 24 घंटा के अंदर नदी के जलस्तर में तीन फीट का इजाफा हुआ था. लोगों ने बताया गुरूवार की रात जलस्तर में मामुली वृद्धि हुआ लेकिन शुक्रवार की सुबह से जलस्तर फिर तेजी से बढ़ने लगा. शुक्रवार को प्रभात खबर की टीम ने सूर्यगढ़ा-शाम्हो पथ में बाढ़ की स्थिति की जानकारी ली तो अकहा-कुरहा, सोनबरसा जगनसैदपुर आदि गांव जाने वाली सड़क एक फीट से भी ज्यादा उपर तक बाढ़ का पानी बह रहा है. अकहा-कुरहा, सोनबरसा जगनसैदपुर आदि गांव जाने वाले लोग और वाहन बाढ़ के पानी में से होकर आवागमन को मजबूर थे. लोगों का कहना था कि अगर जलस्तर में एक सें डेढ़ फीट की और वृद्धि हुई तो इस पथ पर वाहनों का आवागमन ठप्प हो जायेगा. स्थानीय लोगों का कहना था कि जलस्तर में अब अगर वृद्धि हुई तो प्रशासन को इस पथ में आवागमन रोक देनी चाहिये क्योंकि पथ की चौड़ाई मात्र 10 फीट है ऐसी स्थिति में वाहन के गड्ढे में लुढ़क जाने की आशंका बनी रहेगी. इधर, शुक्रवार को टोटहा, कुरहा, सरलाही, ओजनटोला, सोनबरसा आदि गांव तक बाढ़ का पानी पहुंच गया था. ग्रामीणों ने बताया कि गांव के चारों ओर पानी ही पानी है. आबादी वाला इलाका भी अब बाढ की चपेट में आ रहा है. गांव के डोभा आदि निचले भाग में बाढ़ का पानी तेजी से भर रहा है लेकिन अकबरपुर चालिस, बिजुलिया, लघौना आदि उपरी गांव में अभी बाढ़ का पानी नहीं है. यहां की 50 फीसदी फसल भी अभी सुरक्षित है. टोटहा, कुरहा, सरलाही, ओजनटोला, सोनबरसा आदि गांव के किसानों ने बताया कि फसल बाढ़ में डूब जाने से अब पशु चारा का संकट गहराने लगा है. खेतों में लगी फसल पुरी तरह बाढ के पानी में डूब चुका है. एक दिन पूर्व गुरूवार तक किसी तरह खेत से पशुओं का चारा काटकर ला पाया लेकिन अब खेत में कमर तक पानी आने लगा है. ट्रैक्टर आदि वाहन का चलना संभव नहीं है. अकहा-कुरहा, सोनबरसा जगनसैदपुर आदि गांव जाने वाली सड़क के उपर एक फीट से अधिक बह रहा बाढ़ का पानी लोगों के मुताबिक गंगा का पानी बढ़ना नहीं रूका तो एक-दो दिन में सड़क मार्ग से आवागमन हो जायेगा ठप शाम्हो दियारा क्षेत्र के डेढ़ दर्जन गांव अब भी बाढ़ की चपेट में शाम्हो दियारा में आबादी वाले इलाके में अब फैल रहा बाढ़ का पानी, निचला इलाका पुरी तरह जलमग्न रात में पानी बढ़ने की रफ्तार था धीमा लेकिन शुक्रवार की सुबह से फिर तेजी से चढ़ने लगा नदी का पानी बोले किसान टाल के किसानों महेश्वरी सिंह, अरुण कुमार, अमरनाथ सिंह, दशरथ सिंह, संजीव कुमार, रामनारायण सिंह, दीपक कुमार आदि ने बताया कि हरूहर एवं गंगा नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी से हमलोग काफी खुश थे कि अब टाल डूब जायेगा जिससे घास-फूस व चूहे के बिल का सफाया हो जायेगा और मिट्टी मुलायम हो जायेगा जिससे रबी फसलों की बुआई में कठिनाइयों का सामना ना करना पड़ेगा. लेकिन पानी के एकाएक घटने से दिक्कत हो जायेगी. किसानों ने कहा कि अगर टाल नहीं डूबा तो किसानों को दोहरी मार झेलना पड़ेगा, एक मार तो घास कटाना और जोताना जबकि दूसरी को बुआई को लेकर जोतना और खेतों में पटवन करना पड़ेगा. रसुलपुर किऊल नदी के जल स्तर में वृद्धि जारी मेदनीचौकी : शुक्रवार को भी रसुलपुर कियुल नदी के जल स्तर में वृद्धि जारी है. वार्ड सदस्य मंटू मंडल, ग्रामीण मुन्ना यादव, आनंदी यादव, अनुज कुमार, परमेश्वर शर्मा, अजीत कुमार,कुंदन कुमार आदि लोगों ने बताया कि तीन दिन से लगातार नदी का जलस्तर बढ़ रहा है. शुक्रवार को भी लगभग एक फीट जल स्तर में वृद्धि देखी गयी है. अब तटबंध से लगभग पांच फीट पानी बह रहा है. पानी का बहाव जारी है. लोगों ने बताया कि गोंदरी व डकरा नाला से पानी के टाल क्षेत्र में घुसने से नदी में पानी के रफ्तार नरम पड़ा है. लोगों ने कहा कि गांव से सटा बाढ़ का पानी बह रहा है. रात में जग कर रहना पड़ रहा है. बाढ़ की आशंका से दिल सहमा हुआ रहता है. मवेशियों के लिए चारे की मुश्किल बन गयी है।लोग बाढ की आशंका से अपने घरों का सामान सुरक्षित रखने की तैयारी में हैं. लोगों ने कहा शाम्हो दियारा के कुरहा निवासी सुधीर पासवान ने बताया कि नदी का जलस्तर अब भी बढ रहा है जिससे परेशानी लगातार बढ़ता जा रहा है. हालांकि जलस्तर में वृद्धि होने की रफ्तार थोड़ा कम हुआ है लेकिन अगर 24 घंटा के अंदर पानी बढ़ना नहीं रूका तो अकहा-कुरहा, सोनबरसा जगनसैदपुर आदि गांव जाने वाली सड़क पर आवागमन बंद हो जायेगा. इसी गांव के कारेलाल पासवान ने बताया कि गांव में अब बाढ़ का पानी प्रवेश कर रहा है. गड्ढा आदि बाढ़ के पानी से भर चुका है. गांव चारों ओर से बाढ़ से घिर चुका है पशुपालक के समक्ष पशुचारा