• किशनगंज : मानव तस्करी में युवक धराया, नौ लड़कियां मिलीं

    किशनगंज : शहर के हलीम चौक वार्ड नंबर 20 कदमरसूल के समीप बारहघरिया मोहल्ले में किशनगंज पुलिस ने एक मकान से युवक समेत नौ युवतियों को हिरासत में लिया. मामला मानव व्यापार से जुड़ा है. पुलिस मामले की जांच में जुटी है. जानकारी अनुसार चाइल्ड लाइन को शनिवार दिन के 12 बजे किसी स्थानीय व्यक्ति ने सूचना दी कि हालिम चौक वार्ड नंबर 20 के एक घर में दो दिन में करीब 15 लड़की को लाकर रखा गया है, जिसे आज कहीं बाहर भेजने की तैयारी है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • बसों में सुरक्षा मानकों की हो रही अनदेखी, जान जोखिम में डाल सफर करने को लोग विवश

    बिहार का अंतिम सीमा क्षेत्र स्वामी विवेकानंद बस पड़ाव, से रोजाना दर्जनों बसे खुलती है. जिसमें जिला मुख्यालय और राज्य मुख्यालय तक जाती है. ठाकुरगंज, गलगलिया बस पड़ाव पश्चिम बंगाल की सीमा और नेपाल की सीमा को छूने वाली किशनगंज जिला में है. ठाकुरगंज से बिहार की राजधानी पटना मुख्यालय से लेकर कई अन्य जिलों के लिए भी बस से यहां से खुलती है. लेकिन बसों में सुरक्षा भगवान भरोसे ही हैं.

  • बैठक ने की शांति समिति की बैठक, कहा - सौहार्दपूर्ण तरीके से मनायें बकरीद

    पौआखाली : बुधवार के दिन बकरीद पर्व में विधि व्यवस्था को लेकर एसएचओ इकबाल अहमद खां की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. जिसमें थाना क्षेत्र के दर्जनों नागरिक व जनप्रतिनिधि उपस्थित हुए. बैठक को संबोधित करते हुए एसएचओ इकबाल, अहमद खां ने अपील करते हुए कहा है कि पर्व त्योहार इंसान के जिंदगी में उमंग व खुशियां लेकर आती है, इसलिए पर्व को पूरे उत्साह के साथ जरूर मनाएं, लेकिन पूरे सौहार्दपूर्ण वातावरण में.

  • बच्चों को रखें स्मार्ट फोन से दूर, मन और शरीर पर पड़ रहा प्रतिकूल प्रभाव, बौद्धिक विकास के लिए भी घातक

    किशनगंज : आधुनिक तकनीक ने लोगों के जीवन की हर पहलू को प्रभावित किया है. इससे जहां सुविधाएं बढ़ी है वहीं, इसके दुष्परिणाम भी सामने आये हैं. आज आधुनिता के इस दौर में तेजी से बढ़े स्मार्ट फोन के प्रचलन से खासकर नौनिहालों का स्मार्टनेश बिगड़ रहा है. बच्चों में टेक्नोलॉजी का प्रभाव बड़ों की तुलना में चार से पांच गुणा अधिक तेजी से होता है.

  • प्रशिक्षण शिविर में 31 युवक-युवतियों को मिला कंप्यूटर का प्रशिक्षण

    गलगलिया : भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी की 41वीं बटालियन की ओर से ग्रामीण युवाओं के लिये कंप्यूटर प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया था़ खोरीबाड़ी प्रखंड के बिन्नाबाड़ी पंचायत के कदोमणी एसएसबी कैंप में आयोजित उक्त प्रशिक्षण शिविर में 31 युवक-युवतियों को 21 दिवसीय कंप्यूटर प्रशिक्षण दिया गया. शिविर के समापन कार्यक्रम में एसएसबी के सेकेंड इन कमांडेंट जेसी पांडेय ने अपने संबोधन में कहा कि आज के दौर में आधुनिक जीवन में कंप्यूटर का बहुत महत्व है. हमारे दैनिक जीवन में हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर, इंटरनेट, गूगल आदि का ज्ञान बहुत जरूरी है.

  • चोरी की तीन बाइक बरामद, तीन चोर धराये

    बहादुरगंज : लगातार जारी बाइक चोरी की घटना के बीच बहादुरगंज पुलिस ने बीते मंगलवार की संध्या अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर चोरी की तीन बाइक के साथ तीन बाइक चोरों को धर दबोचा एवं दूसरे दिन बुधवार को न्यायिक हिरासत में किशनगंज जेल भेज दिया. गिरफ्तार बाइक चोरों में नटुवापाड़ा के 22 वर्षीय बबलू अंसारी एवं गैरेज संचालक सकौर नटुवापाड़ा के 20 वर्षीय अरशद आलम व 22 वर्षीय मो इस्माइल शामिल हैं.

  • टास्क फोर्स की बैठक में बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा, डीएम ने दिये कई निर्देश

    किशनगंज : समाहरणालय स्थित सभागार में जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में जिला स्तर पर गठित आपदा टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गयी. जिला पदाधिकारी ने बाढ़ राहत कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने नाव के निबंधन को लेकर आपदा प्रभारी से समीक्षोपरांत निर्देश दिया कि सभी नावों के निबंधन की समीक्षा कर प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं.

  • धारा 370 हटाये जाने को कइयों ने सराहा, जदयू ने किया विरोध

    किशनगंज/बहादुरगंज : पूर्व विधायक सिकंदर सिंह ने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में ही यह संभव हो सका.आज श्रद्धेय श्यामा प्रसाद मुखर्जी की आत्मा को शांति मिली होगी जिन्होंने कश्मीर के लिए अपनी जान दे दी. इतना बड़ा फैसला के लिए पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह को बधाई.

  • धारा 370 और 35ए को खत्म करने की खुशी में भाजपा ने निकाला जुलूस

    किशनगंज : जम्मू कश्मीर से धारा 370 और 35ए को खत्म करने के केंद्र सरकार के फैसले से जिला भाजपा कार्यकर्ताओं में उत्साह है. संसद भवन में गृहमंत्री अमित शाह के घोषणा के बाद ही दर्जनों भाजपा कार्यकर्ताओं का हुजूम तिरंगा झंडा लेकर भारत माता जयकारे लगाते हुए शहर के प्रमुख मार्गों में घूमते हुए शहर के हृदय स्थली गांधी चौक पहुंचे.

  • मोदी और शाह ने डा श्यामा प्रसाद मुखर्जी को दी सच्ची श्रद्धांजलि : भाजपा

    ठाकुरगंज : भाजपा नेताओं ने कहा है कि केंद्र सरकार द्वारा धारा 370 व 35ए के हटने से कश्मीर आंदोलन के लिए शहीद हुए नायक डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी को सच्ची श्रद्धांजलि मिली़ ठाकुरगंज के भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस ऐतिहासिक निर्णय का स्वागत किया.

  • हीरा पासवान मुख्य व आंची देवी जैन निर्विरोध बनीं उपमुख्य पार्षद

    किशनगंज : किशनगंज नगर परिषद के मुख्य पार्षद (अध्यक्ष) के पद पर हीरा पासवान और उप मुख्य पार्षद(उपाध्यक्ष) के पद पर आंची देवी जैन काबिज हुई़ अध्यक्ष पद के लिए हीरा पासवान व उपाध्यक्ष पद के लिए आंची देवी जैन को निर्विरोध निर्वाचित किया गया है़

  • गम्हरिया में चार दिन बाद शुरू हुई ओपीडी

    गम्हरिया : प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों के साथ मारपीट को लेकर बीएससी के डॉक्टर सहित सभी कर्मी पिछले चार दिनों से ओपीडी कार्ड बंद कर दिये थे. जिसके चलते आमजनों को परेशानी का सामना करना पड़ा था, लेकिन सोमवार से सिविल सर्जन के आदेश पर ओपीडी सेवा शुरू किया गया.

  • उदाकिशुनगंज क्षेत्र की अधिकांश स्वास्थ्य केंद्रों की हालत दयनीय

    तरह-तरह की समस्याओं से उदाकिशुनगंज प्रखंड के अधिकांश उप स्वास्थ्य केंद्र ग्रसित है. मालूम हो कि प्रखंड क्षेत्र में अवस्थित उप स्वास्थ्य केंद्र की हालत इन दिनों दयनीय अवस्था में है.

  • गोगरी में 318 लाभुकों को दिया गया पीएम आवास योजना का लाभ : एडीएम

    गोगरी : प्रखंड के टायसम भवन में मंगलवार को प्रधानमंत्री आवास योजना से संबंधित विशेष बैठक का आयोजन किया गया. जिसमें गोगरी प्रखंड के कुल 318 लाभुक को आवास योजना का लाभ दिया गया. बैठक में खगड़िया एडीएम शत्रुंजय मिश्र, गोगरी एसडीओ सुभाषचंद्र मंडल, बीडीओ अजय कुमार दास सहित प्रखंड के सभी मुखिया, वार्ड और जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे. बैठक में एसडीओ सुभाषचंद्र मंडल ने कहा कि पीएम आवास योजना में अवैध वसूली व घूस मांगने वाले व्यक्ति अब सीधे जेल भेजे जायेंगे.

  • मालगाड़ी की चपेट में आने से महिला की मौत, कोहराम

    किशनगंज : रेलवे लाइन पार करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी़ महिला के साथ मौजूद उसकी 10 वर्षीय बेटी गंभीर रूप से घायल है़ घटना बस स्टैंड के समीप ऊपरी पुल के नीचे रेलवे लाइन की है़ मृतक महिला की पहचान कोचाधामन थाना क्षेत्र के अंधीभाषा निवासी गिरीश लाल ऋषिदेव की पत्नी शकुंतला देवी के रूप में हुई है़

  • डीआइजी ने अत्याधुनिक अनुसंधान कक्ष का सदर थाने में किया उद्घाटन

    किशनगंज : प्रमंडलीय पुलिस उप महानिरीक्षक राजेश त्रिपाठी ने मंगलवार को नगर थाना में जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा, पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष, उप विकास आयुक्त यशपाल मीणा की मौजूदगी में अत्याधुनिक अनुसंधान कक्ष का उद्घाटन किया़

  • तस्करी के 11 मवेशियों के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    दिघलबैंक : सीमावर्ती क्षेत्र के नदियों में पानी के घटते ही सीमा पर मवेशी तस्कर सक्रिय हो रहे है. इसको रोकने के लिए भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी रात्रि में नाका एवं सीमावर्ती क्षेत्र में सघन पेट्रोलिंग कर रहे है. इसी क्रम में एसएसबी 12वीं वाहिनी की ई कंपनी मुख्यालय सिंघीमारी के जवानों द्वारा मंगलवार तड़के सुबह नेपाल से तस्करी कर लाये जा रहे 11 मवेशियों को जब्त करते हुए दो तस्कर को गिरफ्तार.

  • पटना से निकाली गयी रामचंद्र पासवान की अस्थिकलश यात्रा

    पटना : दलित सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष व समस्तीपुर से सांसद रामचंद्र पासवान की रविवार को अस्थिकलश यात्रा निकाली गयी. केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के छोटे भाई की अस्थिकलश यात्रा चिराग पासवान के नेतृत्व में सुबह 11 बजे पार्टी प्रदेश मुख्यालय से समस्तीपुर को रवाना हुई. दिवंगत सांसद के पुत्र व छात्र लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रिंस राज साथ थे.

  • किशनगंज में बैंक का स्ट्रांग रूम तोड़ 9.21 लाख की चोरी

    गलगलिया (किशनगंज) : अपराधियों ने पुलिस को चुनौती देते हुए एसबीआइ चुरली बैंक शाखा के स्ट्रांग रूम को तोड़ कर लॉकर में रखे पूरे रुपये लेकर फरार हो गये. बैंक के लॉकर में कुल नौ लाख 21 हजार रुपये रखे हुए थे.

  • उन्नयन स्मार्ट क्लास से बच्चों को मिलेगी गुणवत्तापूर्ण शिक्षा

    गलगालिया : स्मार्ट उन्नयन क्लास से स्मार्ट बनें विद्यार्थी सरकारी स्कूल प्राइवेट से कम नहीं बीडीओ उन्नयन बिहार योजना के तहत ठाकुरगंज प्रखंड उच्च विद्यालय गलगालिया में ठाकुरगंज प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीराम पासवान, अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव ने उन्नयन स्मार्ट क्लास का उद्घाटन फीता काट कर किया़

  • हाईटेक होंगे स्कूल, स्मार्ट क्लास में डिजिटल तरीके से बच्चे करेंगे पढ़ाई

    रामबाबू, किशनगंज : जिले के सरकारी स्कूलों के बच्चे भी अब स्मार्ट क्लास में पढ़ेंगे. इसके लिए राज्य सरकार के निर्देश के उपरांत जिले के सभी 115 उच्च एवं अपग्रेड उच्च विद्यालयों में उन्नयन बिहार कार्यक्रम तकनीक के तहत स्वतंत्रता दिवस यानी 15 अगस्त से पूर्व सभी चयनित उच्च एवं अपग्रेड उच्च विद्यालय में स्मार्ट क्लासेज शुरू करने की कवायद तेज हो गयी है. उन्नयन बिहार कार्यक्रम के अंतर्गत स्मार्ट क्लासेस के संचालन के लिए विद्यालयों का चयन किया गया है.

  • शराब तस्करी मामले में फरार वाहन चालक गिरफ्तार

    बहादुरगंज : दो जुलाई को एलआरपी चौक से शराब की बड़ी खेप बरामदगी प्रकरण में घटनास्थल से रेल मंत्रालय का बोर्ड लगा स्कोर्पियो को छोड़कर फरार वाहन चालक आखिरकार बहादुरगंज पुलिस के हत्थे चढ़ ही गया. पुलिस ने घटना के 23 वें दिन गुरुवार को वैज्ञानिक अनुसंधान के जरिये गिरोह के उक्त शातिर सदस्य फारबिसगंज के दक्षिण महेश्वरी निवासी राजा कुमार पिता गयानंद मंडल को एलआरपी चौक पर ही धर दबोचा एवं गिरफ्तार कर पुलिस थाने पर लेते आयी.

  • 31 बेटिकट यात्रियों से 25,265 रुपये जुर्माने की हुई वसूली

    बेगूसराय : बरौनी रेल न्यायिक दंडाधिकारी रघुवीर प्रसाद के नेतृत्व में बुधवार को रेलवे स्टेशन में सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया. जांच अभियान के दौरान मजिस्ट्रेट ने खान पान काउंटर,अमूल काउंटर, सुधा काउंटर, टी स्टॉल समेत शौचालयों का भी निरीक्षण किया. इसके साथ ही विभिन्न ट्रेनों में यात्रा कर उतर रहे 31 बेटिकट यात्रियों को पकड़ कर 25265 रुपये जुर्माना के रूप में वसूल किया गया.

  • कोच बस्ती में मिली शराब की भट्ठी,महुआ व शराब किया नष्ट

    बहादुरगंज : क्षेत्रान्तर्गत किसी भी तरह के देशी, विदेशी शराब के कारोबार में संलिप्त धंधेबाजों के लिए बीते मंगलवार की शाम शामत बन कर आयी. बहादुरगंज पुलिस ने जहां डॉग दस्ता की मदद से बीते मंगलवार की शाम थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर 1000 लीटर महुआ जावा को विनष्ट किया, तो कहीं छापेमारी के क्रम में ही पुलिस ने दर्जनों बोतल शराब के साथ संबंधित तस्कर को भी धर-दबोचा.

  • छह चरणों में होगा पैक्स चुनाव

    रंजीत रामदास, किशनगंज : प्राथमिक कृषि साख सहयोग(पैक्स)के प्रबंधकारिणी समिति का चुनाव कराने को लेकर बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने तैयारी शुरू कर दी है. प्राधिकार ने राज्य में पैक्स चुनाव 6 चरणों में संपन्न कराने की घोषणा की है. किशनगंज जिले में 126 पैक्स है.

  • क्षेत्र की समस्याओं को लेकर जदयू विधायक ने विधानसभा में उठाये कई सवाल

    किशनगंज : बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में बुधवार को प्रश्नकाल के दौरान कोचाधामन विधायक मुजाहिद आलम ने कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के समस्याओं को लेकर सदन में आधा दर्जन से अधिक सवाल पूछे. विधायक ने तारांकित प्रश्न संख्या 2000 के द्वारा राज्य सरकार से पूछा कि कोचाधामन विधानसभा क्षेत्र के कैरीबीरपुर से चैनपुर भाया बिशनपुर एवं हल्दिखोड़ा से जागीरबस्ती जाने वाली सड़क क्षतिग्रस्त हो गया है.

  • विजय दिवस सप्ताह के पांचवें दिन वाद-विवाद व चित्रकला प्रतियोगिता

    पाठामारी : बुधवार को एसएसबी 19वीं वाहिनी ठाकुरगंज द्वार मध्य विद्यालय सह उत्क्रमित उच्च विद्यालय लोधा के प्रांगण में विजय दिवस सप्ताह के मौके पर पांचवें दिन उप सेनानायक अंजय कुमार रजक के नेतृत्व में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया.

  • प्रशांत व अमन बने जूनियर विभाग में सर्वाधिक रेटिंग प्राप्त खिलाड़ी

    किशनगंज : शतरंज के नियामक संस्था का नाम फिडे है जो पूरे विश्व में इस खेल को नियंत्रित एवं परिचालित करता है़ फिडे की नजर में पूरे विश्व के एक-एक शतरंज खिलाड़ी महत्वपूर्ण है़ इसलिए अपने प्रदर्शन के आधार पर एक निश्चित योग्यता अर्जित करने पर फिडे प्रत्येक शतरंज खिलाड़ी को अंतरराष्ट्रीय फिडे रेटिंग प्रदान करता है जो सामान्यतः 1000 से प्रारंभ होकर 3000 के लगभग में समाप्त हो जाता है़

  • नहीं थम रहा कोसी का कहर, बाढ़ से सैकड़ों घर क्षतिग्रस्त, सड़क पर रहने को मजबूर लोग

    किसनपुर : तटबंध के अंदर कोसी का कहर लगातार जारी है. बाढ़ की वजह से सैकड़ों कोसी वासियों का घर क्षतिग्रस्त हो गया है. मजबूरन वे विस्थापित होकर उंचे स्थानों पर शरण लिये हुए हैं. जहां उनके समक्ष भोजन-पानी आदि की समस्या बनी हुई है.

  • बिना अनुमति जिला से गायब रहने वाले अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

    किशनगंज :बाढ़ पीड़ितों का डाटावेस तैयार कर दो दिनों के भीतर उनके बैंक खाते में आरटीजीएस के माध्यम से जीआर की राशि प्रदान करें. सोमवार को जिला समन्वय की बैठक में जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा ने सभी वरीय पदाधिकारी को संबंधित अंचलों के सीओ के माध्यम से बाढ़ पीड़ितों को जल्द से जल्द जीआर की राशि आवंटित करने का निर्देश दिया़

  • बाढ़ पीड़ितों की रिपोर्ट बनाने में गड़बड़ी को लेकर जनप्रतिनिधियों ने जताया विरोध

    बिशनपुर : गत सप्ताह प्रखंड क्षेत्र में आयी भीषण बाढ़ ने खूब तबाही मचायी. जिससे कई बाढ़ पीड़ितों का घर क्षतिग्रस्त हुआ तो कई किसान के धान रोपनी में ग्रहण लग गया. इधर कार्यालय में बैठे पदाधिकारी एवं राजस्व कर्मचारी अनुमान के तौर पर जांच रिपोर्ट पेश कर चुका जिससे वास्तविक बाढ़ पीड़ित परिवार सरकारी सहायता से वंचित रह गया.

  • गड्ढे में शव मिलने से सनसनी

    दिघलबैंक : कोड़ोबाड़ी थाना क्षेत्र के शिमलडांगी स्कूल के समीप गड्ढे से एक 38 वर्षीय व्यक्ति का शव मिला. बाढ़ के दौरान कनकई नदी का धार इसी तरह से भी गुजरी थी. जिसके कारण यहां एक बड़ा सा गड्ढा बन गया है. उसी गड्ढे में गुरुवार को दोपहर के बाद एक शव दिखाई दिया. शव मिलने की खबर से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. तथा घटनास्थल पर लोगो की भारी भीड़ जमा होने लगी.

  • ढोलमनी नदी में डूबे व्यक्ति का शव बरामद

    बहादुरगंज : भौरादह पंचायत के बागीचा हाट समीप ढोलमनी नदी की धार में डूबे 40 वर्षीय रमेश मरांडी का शव दूसरे दिन गुरुवार की सुबह घटनास्थल से थोड़ी दूर नदी किनारे बरामद कर लिया गया है. मृतक रमेश मरांडी समीप के भोपला गांव का रहनेवाला था, जो अपने किसी कामकाज से बगीचा हाट गया था. इस बीच मृतक शाम के वक्त हाटसमीप नदी की धार के ऊपर बने बांस-चचरी पुल पर चढ़ा था.

  • बिजली आपूर्ति बहाल करने में जुटे कर्मी

    कुर्लीकोट : ठाकुरगंज के पथरिया पंचायत और सुखुवाडाली में बीते कई दिनों से बिजली आपूर्ति पूरी तरह से ठप हो चुकी है. गुरुवार को बिजली विभाग के अधिकारी और कर्मियों की मदद से नदी पर नाव के सहारे बिजली तार ले जाकर बिजली बहाल करने की कवायद शुरू कर दी गई है.

  • 70 बोतल शराब के साथ बाइक सवार गिरफ्तार

    बहाचदुरगंज : बहादुरगंज पुलिस ने रात्रि गश्ती से वापसी के क्रम में गुरुवार की सुबह 4 बजे तुलसिया दक्षिण बस्ती जानेवाली सड़क से थोड़ी दूर पर ग्लैमर बाइक सहित कुल 70 बोतल नेपाली शराब को जब्त कर लिया.

  • भूतनाथ मंदिर में सावन की तैयारी जोर-शोर से जारी

    किशनगंज : शहर के अति प्राचीन और सार्वजनिक शिवालय बाबा भूतनाथ शिव मंदिर में सावन की तैयारियां पूरे जोर शोर से चल रही है. हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सावन के प्रथम सोमवारी को बाबा भूतनाथ गौशाला कांवरिया सेवा समिति के द्वारा भव्य तरीके से बाबा भूतनाथ पर जलार्पण करने हेतु आने वाले श्रद्धालु के लिए व्यवस्था की जा रही है. वहीं मंगलवार को भूतनाथ कांवरिया सेवा समिति के अध्यक्ष पर डॉ इच्छित भारत और सचिव पद पर मिक्की साहा को सभी सदस्यों ने सर्व सम्मति से चुना है़

  • स्कॉर्पियो की ठोकर से बच्चे की मौत, किया सड़क जाम

    मंगलवार एनएच 327ई अररिया-बहादुरगंज हाइवे कोचाधामन थाना क्षेत्र के सपटिया बिशनपुर चौक पर तेज रफ्तार अज्ञात वाहन की जबर्दस्त ठोकर से आठ वर्षीय बालक की मौत हो गयी. घटना स्थल से वाहन भागने में सफल हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से परिजनों ने बिजली पोल लगाकर हाइवे को लगभग एक घंटा अवरुद्ध कर दिया. जिससे हाइवे पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी.

  • नेपाली मटर लदा पिकअप वैन जब्त

    दिघलबैंक : मंगलवार को दिघलबैंक पुलिस ने दिन गस्ती के दौरान तुलसीया जनताहाट चौक के बीच नेपाली मटर से लदे एक पिकअप वैन को जब्त किया गया एवं दो व्यक्ति को गिरफ्तार किया़

  • खिलाड़ियों का बेहतर प्रदर्शन

    किशनगंज : विगत 7 जुलाई को फोर क्वींस चेस क्लब अर्नाकुलम केरल में 17 वर्ष से कम आयु के शतरंज खिलाड़ियों के बीच 30 वीं राष्ट्रीय अंडर-17 शतरंज प्रतियोगिता संपन्न हुई. इसमें पूरे देश के सभी प्रदेशों के चयनित शतरंज खिलाड़ियों ने भाग लिया इसके बालक विभाग में अपने जिले के खिलाड़ी बाल मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल के छात्र तथा वीरेंद्र दुग्गर व हेमा दुग्गर के पुत्र चेतन दुग्गर एवं बालिका विभाग में स्थानीय सेंट जेवियर्स इंग्लिश मिडियम स्कूल की छात्रा तथा दीप कुमार एवं कविता दास की पुत्री श्रेया दास अपने प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर रहे थे़

  • अनानास की खेती से खुशहाल होंगे किसान: डॉ वीवी झा

    किशनगंज : डॉ कलाम कृषि कॉलेज अर्राबारी में मंगलवार को पांच दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ हुआ. प्रशिक्षण सत्र का उद्घाटन डॉ कलाम कृषि कॉलेज के प्राचार्य डॉ वी भी झा, भोला पासवान शास्त्री कृषि कॉलेज पूर्णिया के प्राचार्य डॉ पारस नाथ, डीएओ किशनगंज संतलाल प्रसाद साहा, उप परियोजना अधिकारी, आत्मा हरिमोहन मिश्रा ने संयुक्त रूप से दीप प्रवज्जलित कर किया.

  • सेल्फी विद कैंपस विथ यूनिट को लेकर कार्यशाला आयोजित

    किशनगंज : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद किशनगंज द्वारा सेल्फी विद कैंपस विथ यूनिट को लेकर मंगलवार को मनोरंजन क्लब में जिला स्तरीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में किशनगंज के विभिन्न इकाइयों से दर्जनों कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.

  • रूपादह मलहाबस्ती में मेंची व कनकई नदी से हो रहा कटाव

    पौआखाली : नदियों के जलस्तर में कमी से कटान की स्थिति अब भयावह होने लगी है. कई जगहों में नदी तट पर कटान भीषण रूप से होने की सूचनाएं मिल रही है. इसी दौरान ठाकुरगंज प्रखंड में भौलमारा पंचायत के वार्ड संख्या 14 स्थित रूपादह मल्लाह बस्ती में मेची और कनकई नदी एक साथ मिलकर भीषण कटाव कर रहा है.

  • डायवर्सन क्षतिग्रस्त, ऊपर से बह रहा बाढ़ का पानी

    पौआखाली : पौआखाली बाजार जाने वाली पीडब्ल्यूडी की मुख्य सड़क से कटकर पश्चिम दिशा में जाने वाली सिमलबाड़ी-मीरभिट्टा प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क में पश्चिम सिमलबाड़ी गांव के समीप बने डायवर्सन क्षतिग्रस्त है, जिस कारण ठीक बगल से गुजरने वाली बूढी कनकई नदी का पानी डायवर्सन के ऊपर से बहने लगा है. दिक्कत यह है कि पानी का लेवल जब अधिक बढ़ जाता है. तब उक्त डायवर्सन के जरिये आवागमन की सुविधाएं ठप पर जाती है.

  • एसएसबी के जवानों ने बाढ़ पीड़ितों के बीच बांटी खिचड़ी

    दिघलबैंक : बाढ़ के पानी के घटते ही बर्बादी का मंजर साफ नजर आ रहा है. लोगों के घरों से पानी तो निकल गया मगर पानी का निशान बीते कल की डरावनी याद रह जाती है. बाढ़ से प्रभावित लोगों की बड़ी समस्या भोजन की है और इस आपदा के समय में एसएसबी जवान लोगों की हर संभव मदद के लिए आगे आ रहे है.

  • राहत शिविर में प्रशासन ने उपलब्ध करायी खाद्य सामग्री

    बेलवा : कई दिनों से हो रही लगातार बारिश से रविवार को महानंदा नदी के पानी में बढ़ोतरी होने लगी़ पानी बढ़ने से जिले के कई पंचायतों में पानी प्रवेश कर गया़ रविवार को बेलवा पंचायत के कई गांव में बाढ़ का पानी घुस गया जिससे कि जन जीवन अस्त व्यस्त हो गया़

  • शिविर में प्रशासन ने बाढ़ पीड़ितों के लिए किया भोजन का प्रबंधन

    बिशनपुर : कोचाधामन प्रखंड क्षेत्र में आयी भीषण बाढ़ के दौरान प्रशासन के निर्देश पर बाढ़ प्रभावित परिवारों को सुरक्षित व ऊंचे स्थानों अथवा विद्यालय में शरण दी गयी, जहां संबंधित प्रभावित क्षेत्र के विद्यालय के प्रधानाध्यापक को निर्देश दिया गया कि विद्यालय बाढ़ राहत कैंप में पहुंचे बाढ़ पीड़ितों को भोजन का प्रबंध एमडीएम योजना से तत्काल किया जाये.

  • जदयू विधायक ने दौला पंचायत के गांवों का किया दौरा

    किशनगंज : विधायक मुजाहिद आलम ने दौला पंचायत के बलियाडांगा, मंझोक में बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया एवं पिछला पंचायत के बरारो, मौहम्मदपुर, काफ टोला, घाट बावन टोली, कोल टोला, पतलवा और कोचाधामन प्रखंड के बिशनपुर, कैरीबीरपुर, हल्दीखोड़ा सुन्दरबारी, मजकुड़ी, पुरन्दाह, बलिया पंचायत में जायजा लिया़ जहां जहां सड़क कटाव हुआ है उसमें मरम्मत करने को कहा गया. जहां बाढ़ से विस्थापित परिवार हैं.

  • कार्य में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई : एसपी

    किशनगंज : जिले में बाढ़ की स्थिति को देखते हुए सभी थाना अलर्ट रहे. कार्य में कोताही बरतने वाले थानाध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारी बख्शे नहीं जायेंगे. सोमवार को एसपी कुमार आशीष क्राइम मीटिंग में बोल रहे थे. एसपी कार्यालय में बैठक में उन्होंने कहा कि सभी थानाध्यक्ष अपने थाने को अपडेट रखें.

  • प्रेम प्रसंग में फरार महिला बरामद

    संग्रामपुर : दस दिन पूर्व प्रेम प्रसंग में एक स्कूली वाहन चालक के साथ फरार महिला को संग्रामपुर पुलिस ने खगड़िया जिले के मानसी से गुरुवार को बरामद कर लिया. साथ ही न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. विदित हो कि 2 जुलाई को प्रखंड के चंदनिया निवासी इंद्रदेव सिंह की पत्नी रिंकी देवी, जो 5 बच्चे की मां है, वह प्रेम प्रसंग में वशीभूत होकर खगड़िया जिला के चुकती ढाला गांव निवासी अपने प्रेमी स्कूली वाहन चालक कविराज के साथ फरार हो गयी थी. घटना के बाद फरार पत्नी के पति द्वारा अपनी पत्नी की बरामदगी को लेकर संग्रामपुर थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

  • संभावित बाढ़ की आशंका को ले जिला प्रशासन अलर्ट आपदा से निबटने के लिए तैयारी पूरी : राहुल वर्मन

    किशनगंज : लगातार हो रही बारिश के मद्देनजर संभावित बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है़ संभावित बाढ़ आपदा से निबटने के लिए आपदा प्रबंधन विभाग सभी तैयारियों के साथ पूरी तरह एलर्ट है़ आपदा प्रबंधन प्रभारी पदाधिकारी राहुल वर्मन ने बताया कि जिला प्रशासन आपदा से निबटने के लिए तैयार है़

  • किशनगंज : अगले 48 घंटे भारी बारिश व वज्रपात की संभावना

    किशनगंज : अगले 48 घंटों में किशनगंज जिले में भारी बारिश एवं वज्रपात की संभावना व्यक्त की गयी है. इससे जान माल की क्षति हो सकती है. आमजनों को जागरूक रहने और अपने आसपास के अन्य लोगों को भी सतर्क करने की आवश्यकता है. आइये, जाने वज्रपात या आसमानी बिजली के प्रकोप से कैसे बचा जा सकता है.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह 15 को किशनगंज में

    किशनगंज : प्रभात खबर ने इस बार भी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है. सामाजिक सरोकार के तहत वर्षों से चले आ रहे सम्मान के इस सिलसिले में इस बार किशनगंज में एमजीएम मेडिकल कॉलेज सभागार में सम्मान समारोह 15 जुलाई को होगा.

  • महानंदा व डोंक नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी से कई गांवों में घुसा पानी, लोगों में दहशत

    किशनगंज : विगत 7 जुलाई से लगातार हो रही बारिश से जिले की नदियां उफान पर है. खासकर महानंदा व डोंक नदी के जलस्तर में काफी बढ़ोतरी हो रही है. महानंदा नदी के किनारे बसे गांव पानी से घिर गये है. गुरुवार को किशनगंज प्रखंड के दौला पंचायत के पोरलाबारी गांव महानंदा नदी का जलस्तर बढ़ने से टापू में तब्दील हो गया है़

  • बारिश के कारण डायवर्सन के ऊपर से बह रहा पानी

    पौआखाली : ठाकुरगंज प्रखंड में हो रही लगातार बारिश के कारण पिछले तीन दिनों से सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त है़ नदियों के जलस्तर में वृद्धि से इलाके में बने डायवर्सन के ऊपर से जल प्रवाह के कारण संबंधित इलाके के लोगों को फिलहाल मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है.

  • किशनगंज : वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की हार से क्रिकेट प्रेमी को आया हर्ट अटैक, मौत

    किशनगंज : वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल मुकाबले में भारत की हार से किशनगंज शहर के एक क्रिकेट प्रेमी की हर्ट अटैक से मौत हो गयी. मृत अशोक पासवान किशनगंज सदर अस्पताल में ड्रेसर के पद पर कार्यरत थे. उधर, घटना के बाद से मृत अशोक के घर में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है.

  • तैयारी पूरी, अधूरे मकानों को भी कराये जायेंगे पूरे

    खगड़िया : आगामी 30 जुलाई को सभी प्रखंड मुख्यालय में शिविर लगाकर प्रधानमंत्री आवास योजना की प्रतीक्षा सूची में शामिल लोगों को स्वीकृति पत्र बांटे जायेंगे. स्वीकृति पत्र मिलने के साथ ही इन लाभार्थियों के बैंक खाते पर योजना की प्रथम किस्त की राशि भेजी जायेगी.

  • प्राथमिक विद्यालय खर्राधार मामले में डीएम ने डीइओ से मांगी रिपोर्ट

    खगड़िया : सदर प्रखंड के कारी सेठ-चेतना देवी प्राथमिक विद्यालय खर्राधार मुसहरी में व्याप्त कुव्यवस्था पर डीएम ने डीइओ से जांच कर रिपोर्ट तलब किया है. स्कूल में पदस्थापित शिक्षिका ज्योत्सना सत्यम के बिना विद्यालय गये वेतन निकासी करने सहित प्रधानाध्यापक पर ग्रामीणों सहित स्कूल के शिक्षा सेवक व ग्रामीणों द्वारा लगाये गये गंभीर आरोपों की जांच के आदेश से कार्रवाई के आसार बढ़ गये हैं.

  • मरम्मत के नाम पर खानापूर्ति भंडार कक्ष में जमा है पानी

    बिशनपुर : कोचाधामन प्रखण्ड के बलिया पंचायत अंतर्गत आंगनबाड़ी केन्द्र बलिया, केन्द्र संख्या 92 में बारिश के जलजमाव से छोटे छोटे नौनिहाल को भारी दिक्कत का सामना करना पर रह है़ हल्की बारिश में भी वर्षा का पानी केन्द्र में भर जाता है. यही नहीं बल्कि किचन और भंडार कक्ष में भी पानी भर जाता है. उक्त जानकारी देते हुए आंगनबाड़ी सेविका बबिता शर्मा ने बताया कि हाल ही में भवन की मरम्मत किया गया, परन्तु केवल खाना-पूर्ति की गयी.

  • कैदी फरार मामले पर तीन सिपाही सस्पेंड

    किशनगंज : पांच जुलाई को सदर अस्पताल में इलाजरत बंदी नाजिश आलम पुलिस अभिरक्षा से भागने के मामले में बुधवार शाम एसपी कुमार आशीष ने ड्यूटी में तैनात तीन सिपाही को निलंबित कर दिया. निलंबित सिपाही कुंदन कुमार, लक्ष्मण महतो, श्रीकांत कुमार पासवान शामिल हैं. इन सिपाहियों पर कार्य में लापरवाही, मनमानेपन, अनुशासनहीनता, कर्तव्यहीनता एवं अयोग्य पुलिसकर्मी होने का परिचायक है.

  • सड़कों के मेंटेनेंस की दें रिपोर्ट: डीएम

    किशनगंज : जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा ने मंगलवार को तकनीकी पदाधिकारियों के साथ बैठक की़ समाहरणालय सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देश दिया कि जो भी सड़क निर्माण कार्य पूरा हो गया है तथा वह सड़क अंडर मेंटेनेंस में है उसकी सूची उपलब्ध कराएं.

  • बारिश से बस स्टैंड उपरि पुल के समीप सड़क बनी तालाब

    किशनगंज : मंगलवार को सुबह से रुक-रुक कर लगातार वर्षा जारी रही. बारिश के कारण शहर के अधिकांश मुख्य सड़कें जलमग्न रही़ खास कर पश्चिमपाली चौक और बस स्टैंड के समीप उपरि पुल से उतरते ही सड़क पर जलजमाव के कारण बड़ा सा तालाब जैसा हालात बन गया है़ सड़क पर पानी अधिक होने के कारण वाहनों के आवागमन में भी परेशानी हुई.

  • अवैध लॉटरी टिकट के नौ धंधेबाज गिरफ्तार

    किशनगंज : किशनगंज सदर पुलिस शहर के विभिन्न स्थानों पर छापेमारी कर दो दिनों में नाै लोगों को लॉटरी टिकट के साथ गिरफ्तार किया. मंगलवार को पुलिस ने चार व सोमवार को पांच लॉटरी टिकट बेचने वालों को गिरफ्तार किया है. पुलिस की इस कार्रवाई से जुआरियों, शराबियों व अन्य अपराधिक प्रवृति के लोगों में हड़कंप मच गया है.

  • जिले में धड़ल्ले से हो रहा है लॉटरी टिकट का धंधा

    किशनगंज : जिले में अवैध लॉटरी टिकट के धंधेबाज गांव देहात के गरीब लोगों को खूब लूट रहे हैं. जिला मुख्यालय के कोने-कोने में ये घूमते रहते है और लोगों को अपना शिकार बनाते हैं. खासकर गरीब-मजदूर और रिक्शा चालक इनके चंगुल में फंस रहे हैं. ये धंधेबाज उन्हें लॉटरी के रूप में बड़े इनाम का प्रलोभन देकर उनकी गाढ़ी कमाई लूट रहे हैं.

  • विवाहिता की हत्या कर शव को किया गायब, प्राथमिकी

    तारापुर : तारापुर थाना क्षेत्र के लौना गांव निवासी जगमोहन आजाद उर्फ रविश सिंह की पत्नी सुलेखा देवी की हत्या कर लाश गायब करने का मामला उजागर हुआ है. साथ ही सुलेखा के ससुरालवालों ने उसके पुत्र को भी गायब कर दिया है.

  • जमीन विवाद में युवक पर फेंका तेजाब, जख्मी

    धरहरा : लड़ैयाटांड़ थाना क्षेत्र के खजुरिया गांव में दो पक्षों के बीच सोमवार को जमीन विवाद को लेकर मारपीट की घटना हुई. जिसमें एक पक्ष द्वारा तेजाब का इस्तेमाल किया गया. जिसमें श्याम साहिल पंडित जख्मी हो गया. परिजनों ने उसे इलाज के लिए पीएचसी लाया. जहां से चिकित्सकों ने घायल को बेहतर इलाज के लिए मुंगेर सदर अस्पताल भेज दिया. बताया जाता है कि खजुरिया गांव के दबंग पक्ष ने अंचलअधिकारी व पुलिस के निर्देशों की धज्जियां उड़ाते हुए एक पक्ष के जमीन पर जबर्दस्ती कब्जा करने की कोशिश की.

  • एक क्लिक से कंप्यूटर पर मिलेगी आपराधिक इतिहास की जानकारी

    किशनगंज : बिहार में पुलिस को आधुनिक तकनीक से लैस करने का काम हो रहा है.किसी भी अपराधी का आपराधिक इतिहास बस एक क्लिक दबाते ही कंप्यूटर स्क्रीन पर आ जायेगा. अब किसी भी मामले में पकड़े जाने वाले अपराधियों की कुंडली खंगालने के लिए पुलिस को थानों से मदद नहीं लेनी होगी. इसके लिए आदर्श थाना किशनगंज में एक कक्ष बनाकर गृह मंत्रालय का सीसीटीएनएस प्रोजेक्ट ऑफिस खोला जा रहा है. इस कक्ष की देख-रेख एसएचओ खुद करेंगे.

  • नदियों के जलस्तर पर रखें निगरानी: डीएम

    किशनगंज : डीएम हिमांशु शर्मा सोमवार को सभी विभागों के जिला स्तरीय पदाधिकारियों के साथ समन्वय बैठक की़ समाहरणालय सभागार में आयोजित बैठक् में डीएम ने संभावित बाढ़ पूर्व तैयारी की समीक्षा की़ समीक्षा के दौरान डीएम ने निर्देश दिया कि बारिश का मौसम शुरू हो चुका है़ जिले में अत्यधिक वर्षा से बाढ़ की संभावना के साथ ही नेपाल की तराई क्षेत्र में अत्यधिक वर्षापात का असर जिले की नदियों पर पड़ता है़

  • प्रेम प्रसंग में युवक की धारदार हथियार से गोदकर हत्या

    किशनगंज : बिहार के किशनगंज में कोचाधामन प्रखंड के कर्बला काशीबाड़ी-अलता सड़क पर बूढ़ीमारी गांव के पास शनिवार की सुबह काशीबाड़ी गांव के मोजिबुरह्मान के छोटे पुत्र मेहर रहमानी (23) की धारदार हथियार से गोदकर हत्या कर दी गयी. घटना के बाद आसपास के गांव के लोगों का भीड़ मौके पर पहुंच गयी. सूचना पर एसडीपीओ डॉ अखिलेश कुमार, पुलिस निरीक्षक मो इरशाद आलम, थानाध्यक्ष मेराज हुसैन दलबल के साथ मौके पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली.

  • जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था में व्यापक सुधार की जरूरत, चिकित्सकों व कर्मियों की कमी

    किशनगंज : जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था चरमरा गयी है़ विगत दिनों किशनगंज दौरे पर स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे ने कहा कि वे कार्रवाई करने नहीं आये है बल्कि विगत कुछ वर्षों में जो स्वास्थ्य व्यवस्था बद से बदतर हुई है उसे ठीक करने आये है़ जिले में स्वास्थ्य व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए आधारभूत संरचना के निर्माण के साथ साथ भारी संख्या में चिकित्सकों व स्वास्थ्य कर्मियों की नियुक्ति आवश्यक है़

  • किशनगंज में शराब के नशे में हंगामा करते पटना का डॉक्टर गिरफ्तार

    किशनगंज : शराब के नशे में हंगामा करते पटना के डाॅ सुशील सिंह को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार डाॅ सुशील सिंह पटना के बड़े चिकित्सा संस्थान में तैनात हैं. जानकारी के अनुसार, बंगाल से शराब पीकर निजी गाड़ी से किशनगंज आ रहे थे. एनएच 31 पर तीन नंबर गुमटी के पास स्थित मद्य निषेध चेक पोस्ट पर तैनात पुलिसकर्मी ने डॉक्टर के वाहन को राेका.

  • गाड़ी की डिक्की से आठ कार्टून शराब और 38 केन बियर के साथ तीन को गिरफ्तार

    बहादुरगंज : प्रशासनिक सख्ती के बीच बहादुरगंज पुलिस ने रात्रि गश्ती के दौरान स्थानीय एल आर पी चौक स्थित मद्द चेक पोस्ट के समीप वाहन चेकिंग के दौरान महिंद्रा बोलेरो की डिक्की में रखे अलग-अलग कम्पनी के कुल 8 कार्टून शराब व 38 केन बीयर के साथ वाहन पर सवार तीन तस्करों को भी धर दबोचा.

  • शराब के नशे में हंगामा करते चिकित्सक गिरफ्तार

    किशनगंज : शराब के नशे में हंगामा करने वाले एक चिकित्सक को किशनगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. गिरफ्तार चिकित्सक डाॅ सुशील सिंह पटना के बड़े चिकित्सा संस्थान के चिकित्सक है़ घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार बंगाल से शराब पीकर निजी गाड़ी से किशनगंज आ रहे थे़

  • पोठिया में होंडा सिटी कार से 200 लीटर शराब जब्त, एक गिरफ्तार

    पोठिया : मंगलवार की अहले सुबह पोठिया थानाध्यक्ष महेश कुमार के सरकारी नंबर पर किसी अज्ञात व्यक्ति के द्वारा गुप्त सूचना मिली की हौंडा सिटी जेड एक्स डब्ल्यूबी02जेड 8910 वाहन से भारी मात्रा में अवैध शराब ले जायी जा रही है़ थानाध्यक्ष श्री कुमार ने आनन्-फानन में एएसआई सुनील कुमार सिंह व पुलिस बल के साथ पोठिया इस्लामपुर मुख्य पथ के डोंगरा पुल के समीप उक्त गाड़ी को अपने कब्जे में लेने हेतु मोर्चा संभलाल लिया था़

  • बहादुरगंज पुलिस ने बाइक सवार दो शराबी दबोचा

    बहादुरगंज : बहादुरगंज पुलिस ने बीते रात एलआरपी चौक स्थित मद्द निषेध चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान बुलेट पर सवार दो शराबी युवक को धर दबोचा. बुलेट सवार उक्त दोनों शराबी किशनगंज से बहादुरगंज की तरफ जा रहे थे़ जब पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वे हो-हल्ला करने लगे़

  • शराब तस्करी में जब्त आठ बाइक की हुई निलामी

    किशनगंज : राज्य में शराब पर लगाये गये पूर्ण प्रतिबंध के बाद शराब तस्करी के मामले में जब्त किये गये वाहनों की मंगलवार को रचना भवन में नीलामी की गयी़ नीलामी प्रक्रिया में आठ बाइक ही नीलाम की जा सकी़ आठ गाड़ियों के नीलामी से उत्पाद विभाग को 1 लाख 6 हजार 300 रुपये का राजस्व प्राप्त हुआ है़ नीलामी के लिए अपर समाहर्ता ब्रजेश कुमार की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन किया गया था़

  • डकैती मामले में पांच अभियुक्तों को दस वर्ष कारावास व अर्थदंड

    किशनगंज : डकैती के एक मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम कृष्ण प्रताप सिंह ने मामले में शामिल पांच अभियुक्तों को 10 वर्ष के कठोर कारावास एवं पांच पांच हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनायी है़ अर्थदंड नहीं देने पर दो महीने के अतिरिक्त कारावास की सजा अभियुक्तों को काटनी होगी़ मंगलवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने इस मामले में 25 जून को अंतिम सुनवाई में अभियुक्तों के विरुद्ध आरोप को सही पाया था़ जिसके उपरांत आज दोष सिद्ध अपराधियों को सजा सुनाई गयी़

  • विद्यालय समिति की चयनित दो पढ़ी-लिखी महिलाएं संभालेंगी एमडीएम की जिम्मेदारी

    किशनगंज : सरकारी विद्यालयों के गुरुजी को अब मध्याह्न भोजन पकाने की जद्दोजहद नहीं करनी पड़ेगी़ गुरुजनों को अब गुणवत्तापूर्ण शिक्षा पर जोर लगाना होगा़ माननीय उच्च न्यायालय के निर्देश के आलोक में राज्य सरकार ने नयी व्यवस्था के तहत शिक्षकों को एमडीएम की जिम्मेदारी से मुक्त कर दिया है़ नयी व्यवस्था के तहत अब एमडीएम का संचालन विद्यालय शिक्षा समिति की दो पढ़ी लिखी महिलाएं करेंगी़

  • मिड डे मिल योजना के भोजन दर में 15 पैसे की बढ़ोतरी

    किशनगंज : मिड डे योजना के भोजन दर में लगभग 20 पैसे की बढ़ोतरी की गयी है. कक्षा एक से पांच तक बच्चे के लिए 4.35 की जगह 4.48 रुपए दिये जाएंगे़ कक्षा 6 से आठ तक के बच्चों के लिए 6.51 की जगह 6.71 रुपये की बढ़ोतरी की गयी है. मिड डे मिल की संशोधित दर 1 अप्रैल 2019 से ही मिलेगा. केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय के अपर सचिव राजीव कुमार ने शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन को पत्र भेज दिया ह़ै

  • डॉ तारा श्वेता आर्य बनीं मिसेज बिहार

    किशनगंज : किशनगंज की डा तारा श्वेता आर्य ने मिसेज बिहार 2019 का खिताब अपने नाम कर जिले का नाम रोशन किया़ 30 जून को पटना में आयोजित मिसेज बिहार 2019 के खिताब में एमआरएस इंडिया ब्यूटी का क्रॉउन जीत कर मिसेज इंडिया का पहला पड़ाव पार किया़

  • शराब कारोबारी युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

    किशनगंज : गुप्त सूचना के आधार पर किशनगंज पुलिस ने सोमवार को नगर क्षेत्र अंतर्गत खगड़ा स्थित एक घर में छापेमारी कर शराब के साथ शराब का अवैध धंधा करने वाले एक युवक को गिरफ्तार किया है़ गिरफ्तार धंधेबाज का नाम विजय कुमार है़ मामले के संबंध में टाउन थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि गिरफ्तार अभियुक्त द्वारा बंगाल से शराब लाकर अवैध तरीके से शराब बेची जा रही है़

  • फार्मासिस्ट नियमों में बदलाव को लेकर दवा विक्रेता संघ ने डीएम को सौंपा ज्ञापन

    किशनगंज : दवा कारोबारियों के लिए बड़ी समस्या बन चुके फार्मासिस्ट नियमों में बदलाव को लेकर किशनगंज दवा विक्रेता संघ के पदाधिकारियों और जिले के दवा विक्रेताओं ने डीएम हिमांशु शर्मा से मुलाकात कर अपनी समस्या से उन्हें अवगत कराया तथा सरकार द्वारा उनके समस्या के निराकरण नहीं करने पर प्रस्तावित आंदोलन को लेकर जिलाधिकारी को अवगत कराया.

  • लड़की से फोन पर बात करने के आरोप में दबंगों ने युवक को खूंटे से बांध पीटा

    पतरघट : ओपी से महज पांच सौ गज की दूरी पर स्थित पतरघट बाजार में मंगलवार को सड़क किनारे एक दुकान में नौकरी कर रहे एक युवक को दबंगों ने दुकान से खींच व खूंटे से बांध जमकर पिटाई की. उसे बेरहमी से तब तक पीटा जाता रहा, जब तक वह बेहोश नहीं हो गया.

  • 24 पार्षदों ने हस्ताक्षरयुक्त अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन सौंपा

    किशनगंज : नगर पालिका आम निर्वाचन के दो वर्ष पूरा होते ही किशनगंज नगर परिषद के मुख्य पार्षद एवं उपमुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाये जाने को लेकर चर्चा शुरू हो गयी थी़ आखिरकार मंगलवार को 24 पार्षदों का हस्ताक्षर युक्त आवेदन मुख्य पार्षद एवं उपमुख्य पार्षद के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर दे दिया गया़

  • निरोग जीवन व समृद्ध राष्ट्र के लिए नशे का करें त्याग : एसपी

    किशनगंज : अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस पर बुधवार को किशनगंज पुलिस-प्रशासन की ओर से शहर में रैली निकाली गयी, जिसमें पुलिस प्रशासन की ओर से स्थानीय लोगों को नशा से मुक्त रहने की अपील की गयी. बुधवार को नेशनल हाई स्कूल से पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने हरी झंडी दिखाकर नशा मुक्ति अभियान की शुरुआत की, जिसमें विभिन्न विद्यालयों के बच्चों ने प्रभात फेरी निकाल कर लोगों को जागरूक किया. व्यसन मुक्ति अभियान में बच्चों ने बढ़-चढ़ कर भाग लिया. इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री आशीष ने कहा कि नशा सभी बुराइयों की जड़ है.

  • डीएम एसपी आज दिगंबर जैन भवन में करेंगे लोक संवाद

    कुर्लीकोट : मंगलवार को ठाकुरगंज थाना में ठाकुरगंज थानाध्यक्ष ने जानकारी देते हुए कहा कि जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा और पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष आज 11:30 बजे ठाकुरगंज के दिगंबर जैन भवन में लोक संवाद करेंगे. इससे पूर्व सखुवाडाली पंचायत के धुलाबारी का भी दौरा करेंगे.

  • डीएम से ठाकुरगंज मवेशी हाट की डाक करवाने की मांग

    ठाकुरगंज : ठाकुरगंज प्रखंड के पूर्व प्रमुख मुश्ताक आलम ने जिलापदाधिकारी हिमांशु शर्मा को पत्र लिखकर ठाकुरगंज मवेशी हाट की डाक अविलंब करवाने की मांग की है. मवेशी हाट का डाक नहीं होने से आम लोगों को होने वाली दिक्कतों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि फ्रेस डाक नहीं करके पूर्व के बंदोबस्तधारी को ही हटिया चलाने का जिम्मा सौंपना कई संदेह को जन्म देता है़

  • महीनगांव उपस्वास्थ्य केंद्र बदहाल, झोलाछाप डॉक्टरों की कट रही चांदी

    किशनगंज : किशनगंज जिले के ग्रामीण क्षेत्र में सरकारी स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल है. यह बदहाली शासन की उदासीनता के कारण गांव में बसे गरीब किसानों को स्वास्थ्य सुविधा से वंचित कर रही है. पंचायत स्तर पर बने स्वास्थ्य उपकेन्द्र सालभर में किसी कार्यक्रम पर ही खुलता है.

  • स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत स्कूल के बच्चे मनायेंगे कचरा उत्सव

    ठाकुरगंज : बिहार के सरकारी स्कूल के बच्चे अब कचरा उत्सव मनायेंगे. शिक्षा विभाग ने इस संबंध में आदेश जारी किया है. बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने डीपीओ (प्रारंभिक शिक्षा) को इस संबंध में पत्र भेजा है. डीपीओ को दिए गए निर्देश में कहा गया है कि स्वच्छ विद्यालय-स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत बच्चों को स्वच्छता एवं साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया जा रहा है.

  • एक सप्ताह के अंदर बांध निर्माण कार्य को करें पूरा

    गलगलिया : डीएम ने कटाव निर्माण कार्य का किया औचक निरीक्षण किया. भारत-नेपाल सीमा पर स्थित गलगलिया थाना के भक्सरभिट्ठा गांव में चल रहे बांध निर्माण कार्य का डीएम हिमांशु शर्मा ने औचक निरीक्षण किया़ उन्होंने कहा कि एक सप्ताह के अंदर कटाव निरोधी कार्य संपन्न करें साथ ही कार्य अच्छे से हो यह भी ध्यान दिया जाये. उन्होंने सीमा की भौगोलिक स्थिति का भी जायजा लिया.

  • बाढ़ से बचाव व राहत को ले एसएसबी बाढ़ राहत दल ने किया पूर्वाभ्यास

    पाठामारी : बुधवार को आने वाले बरसात के दिनों में बाढ़ की विभीषिका से सीमावर्ती क्षेत्र के ग्रामीणों को बचाव एवं राहत को लेकर एसएसबी 19वीं वाहिनी के बाढ़ राहत दल ने एक अभ्यास किया. अभ्यास का नेतृत्व द्वितीय सेनानायक सह कार्यवाहक सेनानायक मितुल कुमार ने किया. बताते चलें कि इलाके में पड़ने वाले भारत नेपाल सीमा पर पहाड़ी नदी मेची बहती है.

  • पंचायत समितियों के माध्यम से हो मनरेगा के काम

    किशनगंज : मनरेगा योजना का क्रियान्वयन जिले के पंचायत समितियों के माध्यम से कराने को लेकर जिला प्रखंड प्रमुख संघ ने जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा को ज्ञापन सौंपा. सोमवार को समाहरणालय पहुंचे प्रखंड प्रमुखों ने डीएम से मुलाकात कर अनुरोध किया कि ग्रामीण विकास विभाग के निर्देश के अनुरूप नियमानुसार कार्रवाई का आदेश जारी किये जायें.

  • तस्करी के नौ क्विंटल मटर जब्त,एक धराया

    पाठामारी : भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 19वीं वाहिनी की एफ कंपनी कद्दूभिट्ठा द्वारा नौ क्विंटल चाइनीज मटर के साथ आठ साइकिल जब्त किया गया. वहीं एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया.

  • राजद ने समाहरणालय के समक्ष दिया धरना

    किशनगंज : मुजफ्फरपुर में इंसेफेलाइटिस से सैकड़ों मासूम बच्चों की मौत सहित अन्य कई मामलों को लेकर जिला राजद इकाई ने समाहरणालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया.

  • सड़क निर्माण में अनियमितता

    ठाकुरगंज : ठाकुरगंज कॉलेज से जनता हाट जाने वाली सड़क पर वाइस ग्रेड की सीमेंट का इस्तेमाल नहीं कर, बिना रोलर चलाए कार्य किया जा रहा है. पानी नहीं देने के कारण धूल उड़ रहे हैं. इस्टीमेट तक नहीं लगा है, जिससे लोगों को यह तक मालूम नहीं कि कार्य किस योजना से कितनी राशि का हो रहा है. उन्होंने कहा की गुणवत्ताविहीन सीमेंट का इस्तेमाल किया जा रहा है.

  • शहर में फैली गंदगी को लेकर नगर परिषद की बैठक में हुआ हंगामा

    किशनगंज : नगर परिषद के प्रशासनिक भवन में शुक्रवार को आयोजित पार्षदों की बैठक हंगामेदार रही़ बैठक के दौरान पार्षदों ने नगर परिषद क्षेत्र में साफ सफाई नहीं होने के कारण कचरा का अंबार लगने को लेकर हंगामा किया़

  • चुनाव परिणाम के अनुसार खर्च में भी पहले नंबर पर रहे डा जावेद

    किशनगंज : लोकसभा आम निर्वाचन 2019 में किशनगंज लोकसभा क्षेत्र के चुनाव में सर्वाधिक राशि खर्च करने वाले प्रत्याशी में डा मो जावेद शामिल है़ं कांग्रेस प्रत्याशी डा जावेद ने कुल 43 लाख 24 हजार 395 रुपये खर्च किये है़ अभ्यर्थी व्यय अनुश्रवण कोषांग में अभ्यर्थियों द्वारा किये गये खर्च के संबंध में दिये गये ब्योरा का शुक्रवार को व्यय पर्यवेक्षक एमएस मीणा एवं कोषांग के नोडल पदाधिकारी सह वाणिज्य कर आयुक्त शारदा नंद झा ने समीक्षा की़

  • जिलाधिकारी ने दिये सभी निजी क्लिनिकों की जांच के आदेश

    किशनगंज : स्थानीय हलीम चौक स्थित एक नर्सिंग होम में भ्रूण हत्या कर कचरा में फेंके जाने के मामले में प्रभात खबर में छपी खबरों को गंभीरता से लेते हुए जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा ने मामले की जांच के आदेश दिये़ डीएम ने 20 जून को पत्रांक 1413 के माध्यम से आदेश जारी कर कहा है कि कूड़े के ढेर में मानव शिशु का भ्रूण फेंका हुआ पाया गया है, जो गंभीर मामला है़

  • 942 लाख रुपये से सीमा क्षेत्र का होगा विकास

    किशनगंज : सीमा क्षेत्र विकास योजना कार्यक्रम के तहत वित्तीय वर्ष 2019-20 में 942 लाख रुपये से सीमा क्षेत्र का विकास किया जायेगा़ उक्त बातें जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा ने मंगलवार को समाहरणालय में सीमा क्षेत्र विकास योजना कार्यक्रम के जिला स्तरीय समिति की बैठक में कही. जिला पदाधिकारी सह समिति के अध्यक्ष हिमांशु शर्मा ने भारत सरकार से प्राप्त संशोधित नये मार्गदर्शिका पर प्रकाश डालते हुए समिति को बताया कि अंतरराष्ट्रीय सीमा 0-10 किमी के भीतर अवस्थित गांवों, नगर पंचायतों, नगर परिषद की वैसी बड़ी बड़ी योजनाओं को इस वर्ष के वार्षिक कार्य योजना में शामिल किया जाना है, जिससे उस क्षेत्र में आने जाने के लिए मार्ग सुगम बने, स्वास्थ्य केन्द्रों का विकास हो, सामुदायिक विकास भवन हो, खेलकूद के लिए इंडोर, ऑडिटोरियम स्टेडियम हो, पर्यटन केन्द्रों का विकास हो़ डीएम ने सामरिक दृष्टिकोण से महत्वपूर्ण विकास योजनाओं का प्रस्ताव सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंटों को चयन कर जिला योजना पदाधिकारी को उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. मौके पर सीमावर्ती प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारियों तकनीकी पदाधिकारियों,सीमा सुरक्षा बल के कमांडेंटों, पंचायत समिति सदस्यों, जनप्रतिनिधियों से प्राप्त योजनाओं के प्रस्तावों को वार्षिक कार्य योजना में शामिल करने का निर्देश जिला योजना पदाधिकारी किशनगंज को दिया गया़ जिला योजना पदाधिकारी अमरजीत तिवारी ने बताया कि सीमा क्षेत्र विकास योजना कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अंतर्राष्ट्रीय सीमा के निकट सुदूर एवं दुर्गम क्षेत्र के ग्रामीण लोगों की विशेष विकास जरूरतों को पूरा करना तथा सीमावर्ती क्षेत्र में आधारभूत संरचना का विकास करना है़ इसी उद्देश्य की पूर्ति हेतु प्रत्येक वर्ष आवंटन प्राप्त होता है़ किशनगंज जिले को वर्ष 19-20 में सीमा क्षेत्र विकास योजना कार्यक्रम अंतर्गत 942 लाख रुपये का आवंटन प्राप्त होगा़ इसके विरुद्ध 1413 लाख रुपये की वार्षिक कार्य योजना तैयार कर जिला स्तरीय समिति से अनुमोदन उपरांत योजना एवं विकास किया जाना है़

  • मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना: तृतीय चरण में शत-प्रतिशत लक्ष्य करें पूरा

    किशनगंज : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत तृतीय चरण में लाभुकों से आवेदन प्राप्त करने को लेकर जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा ने परिवहन विभाग के पदाधिकारियों व वाहन एजेंटों के साथ बैठक की़ डीएम ने सर्वप्रथम प्रथम चरण एवं द्वितीय चरण के लाभुकों की समीक्षा की़ अधिकांश पंचायतों में चयनित लाभुकों की संख्या काफी कम मिली.

  • अपराधियों ने संवेदक को मारी गोली, एमजीएम में इलाजरत

    किशनगंज : जिले के कोचाधामन थाना क्षेत्र अंतर्गत धनपुरा के पास अज्ञात अपराधियों ने सोमवार देर रात एक व्यक्ति को गोली मारकर घायल कर दिया. घायल व्यक्ति की पहचाना कैसर परवेज उर्फ मिस्टर के रूप में की गयी है.

  • धूप में मजदूरों से कराया जा रहा मनरेगा कार्य

    नरपतगंज : प्रखंड क्षेत्र की मधुरा दक्षिण पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 8 में जिला पदाधिकारी के निर्देश को ताक पर रखते हुए मनरेगा योजना से कड़ी धूप में भी मंगलवार को मजदूरों से पुल निर्माण कार्य कराया जा रहा है. इतना ही नहीं निर्माण कार्य को लेकर जांच के लिए पंचायत के पंचायत रोजगार सेवक , पीटीए व जूनियर इंजीनियर ने भी पहुंचकर काम का जायजा लिया. लेकिन किसी को यो पता नहीं था कि 17 जून से 22 जून तक खुली धूप में मजदूरों से मनरेगा योजना से काम नहीं कराना है.

  • गर्मी से बचाव को ले डीएम के आदेश की अवमानना, सीओ ने की जांच

    रानीगंज : क्षेत्र में एक तरफ गर्मी से बचाव को लेकर जिला प्रशासन द्वारा सख्त रूख अपनाया जा रहा है. वहीं दूसरी तरफ जवाबदेह लोग ही सरकारी आदेश को दरकिनार कर अपनी मनमानी पर उतर आये हैं. तपती धूप में झुलसते छोटे-छोटे बच्चों की फिक्र न तो नीजी विद्यालय के संचालकों को है, और न ही पेट की आग में बेबस मजदूरों की सुविधाओं का किसी को ख्याल है. दिन भर सुर्य देव के रौद्र रूप के आगे पसीना बहाते मजदूर महज छह सौ रूपये में एक हजार ईंट दुसरी व तीसरी मंजिल तक पहुंचा रहे हैं.

  • अंतरराष्ट्रीय फिडे रेटिंग में सौरभ ने किया 29 अंक का इजाफा

    ले के खिलाड़ी तथा तेघरिया निवासी सुबोध कुमार श्रीवास्तव एवं पूनम कुमारी के पुत्र सौरभ कुमार ने अपने वर्तमान अंतरराष्ट्रीय फिडे शतरंज रेटिंग 1261 में 29 अंक का इजाफा कर लिया है़ मौका था ओडिशा के भुवनेश्वर में विगत 3 जून को संपन्न की गई 12वीं किट इंटरनेशनल चेस फेस्टिवल 2019 का.

  • जिले में 10 दिनों के अंदर मिलेंगे 598 पॉश मशीन

    किशनगंज : खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री मदन सहनी ने मंगलवार को जिला आपूर्ति पदाधिकारियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग कर योजनाओं की समीक्षा की़ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पॉस मशीन लगाने एवं अन्य विन्दुओं पर विस्तार से समीक्षा की गयी.

  • बंगाल व असम में सप्लाई से जिले में ईंंट की कीमत सातवें आसमान पर

    कुर्लीकोट : बिहार के सीमांचल की धरती किशनगंज जिले से किसी खास प्रखंड या जिले भर की बात मात्र नहीं रह जाती है, बल्कि किशनगंज का नाम जुड़ते ही एक साथ कई सीमा का नाम जुड़ जाता है. पड़ोसी देश नेपाल और बांग्लादेश का बॉर्डर तो पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल का बॉर्डर मुख्य रूप से शामिल है. इसलिए किशनगंज जिले की लगभग कारोबार सीमा से जुड़ी होती हैं. इसी क्रम में ईंट बिक्री का कारोबार भी इन दिनों सीमा के पार धड़ल्ले से जारी है.

  • चिकित्सकों की हड़ताल से जिले में ठप रही स्वास्थ्य सेवा

    किशनगंज : पश्चिम बंगाल में चिकित्सकों पर हुए हमले के विरोध में आइएमए के आह्वान पर सोमवार को जिले के तमाम चिकित्सकों ने ओपीडी, निजी क्लिनिक और अस्पताल सेवा को पूरी तरह ठप कर दिया और धरने पर बैठ गये. सरकारी एवं निजी दोनों अस्पताल एवं प्राइवेट क्लिनिक में यह सेवा बाधित होने से जिले की चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से कोमा में चली गयी.

  • सफाईकर्मियों की हड़ताल से शहर में कूड़े-कचरे का अंबार

    किशनगंज : शहर में कूड़ा-कचरा व गंदगी का अंबार लगा हुआ है और नगर परिषद मूकदर्शक बना हुआ है़ दरअसल 34 वार्ड वाले किशनगंज नगर परिषद क्षेत्र के 20 प्रमुख वार्डों की साफ सफाई का जिम्मा पंच फाउंडेशन नामक स्वयंसेवी संस्था को दिया है़

  • किशनगंज-बहादुरगंज सड़क का होगा कायाकल्प, बनेगी फोरलेन

    किशनगंज : बहादुरगंज रोड की संकरी सड़क और तीखे मोड़ पर खतरनाक ड्राइविंग और महानंदा पुल के पास लगने वाले महाजाम से जल्द लोगों को मुक्ति मिल जायेगी़ किशनगंज-बहादुरगंज स्टेट हाइवे रोड का बहुत जल्द कायाकल्प होने वाला है़ इस सड़क को फोर लेन बनाया जायेगा़

  • सड़क दुर्घटनाओं पर रोक लगाने को ले एसपी ने दिया निर्देश

    किशनगंज : सड़क दुर्घटनाओं की रोकथाम को लेकर पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने जिले के सभी थानाध्यक्षों और ओपी प्रभारियों को अपने-अपने क्षेत्र में सड़क दुर्घटना में कमी लाने के लिए आवश्यक और उपयोगी कदम उठाने का निर्देश दिया है. साथ ही थानावार नियमित रूप से समीक्षा करने को भी कहा है. गौरतलब है कि माननीय उच्चतम न्यायालय के गठित कमेटी द्वारा सड़क दुर्घटना में 10 प्रतिशत की कमी लाने हेतु निरंतर समीक्षा का निर्देश पूर्व में ही दिया गया था.

  • लोकसभा चुनाव के प्रत्याशियों को देना होगा 18 जून तक खर्च का लेखा-जोखा : डीएम

    किशनगंज : लोकसभा चुनाव लड़े प्रत्याशियों को 18 जून तक चुनाव में हुए खर्च का पूरा लेखा-जोखा दे देना है़ इस संबंध में जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा लोकसभा चुनाव प्रत्याशी व उनके प्रतिनिधि के साथ बैठक की़ बैठक में डीएम ने कहा कि मतगणना के 26वें दिन प्रत्याशी को व्यक्तिगत रूप से या एजेंट के माध्यम से लेखा समाधान बैठक में भाग लेना है़

  • इंटरसिटी को रद्द कर बस माफिया को फायदा पहुंचाने का रेल यात्री समिति ने लगाया आरोप

    ठाकुरगंज : एक सोची समझी साजिश के तहत बार-बार 15464/15463 सिलीगुड़ी-बालुरघाट इंटरसिटी एक्सप्रेस और 75720/75719 को रद्द कर बस माफिया को फायदा पहुंचाने का आरोप ठाकुरगंज रेल यात्री समिति ने कटिहार रेल मंडल के सीनियर डीओएम को कठघरे में खड़ा किया है.

  • वेल्डिंग की दुकान से एक बाल श्रमिक मुक्त

    किशनगंज : बालश्रम निषेध दिवस के अवसर पर बुधवार को श्रम विभाग के धावादल ने बहादुरगंज थाना अंतर्गत एलआरपी चौक पर वेल्डिंग की दुकान से एक बाल श्रमिक को मुक्त कराया है़

  • ट्रेन के अनुसार कार्यालय पहुंचते व छोड़ते हैं कर्मी

    कुर्लीकोट : ठाकुरगंज प्रखंड सह अंचल कार्यालय सरकारी समय नहीं बल्कि, किशनगंज से ठाकुरगंज आने और जाने वाली ट्रेन के समय के अनुसार चलता है. यहां आने वाले अधिकांश कर्मी किशनगंज व अन्य आदि जगहों से आते हैं. अगर ट्रेन के आने में विलंब तो कार्यालय भी देर से खुलता है. अगर कार्यालय स्थानीय कर्मी समय पर खुलती हैं तो कर्मी नदारत दिखते हैं.

  • आर्मी कैंप के लिए जमीन मुहैया कराने में शिथिलता बरतने पर गृहराज्य मंत्री से मिले भाजपा जिलाध्यक्ष

    किशनगंज : सामरिक व भौगोलिक दृष्टिकोण से अत्यंत महत्वपूर्ण व संवेदनशील क्षेत्र होने के बावजूद अर्धसैनिक बल एवं आर्मी के कैंप की स्थापना के लिए जमीन मुहैया कराने में शिथिलता बरते जाने को लेकर भाजपा जिला अध्यक्ष राजेश्वर वैद गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय से दिल्ली में उनसे मुलाकात कर वस्तु स्थिति से अवगत कराया़

  • रोटा वायरस वैक्सीन का दिया जा रहा प्रशिक्षण

    बिशनपुर : स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में रोटा वायरस वैक्सीन एवं सघन दस्त नियंत्रण पखवारा के तहत एसएचसी कोचाधामन में स्वास्थ्य कर्मी, आशा फेसिलेटर, एएनएम एवं आंगनबाड़ी सेविकाओं का प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया जा रहा है जो 12 जून से 15 जून तक दो दो पालियों में संचालित किया जा रहा है.

  • 13 सितंबर से ठाकुरगंज में नहीं रुकेगी पहाड़िया एक्स

    ठाकुरगंज : लंबे संघर्ष के बाद ठाकुरगंज में रुकने वाली पहाड़िया एक्सप्रेस अब 14 सितम्बर से ठाकुरगंज में नहीं रुकेगी. आइआरसीटीसी के टिकट बुकिंग सिस्टम से 6 महीने बाद की बुकिंग बंद कर दी गई है. ठाकुरगंज से इस ट्रेन में सफर करने के इच्छुक यात्री ट्रेन में आरक्षित टिकटों की बुकिंग 13 सितंबर के बाद नहीं कर सकेंगे.

  • ब्राउन शूगर के साथ एक नेपाली युवक गिरफ्तार

    गलगलिया : गलगलिया थाना क्षेत्र से सटे खोरीबाड़ी थाना अंतर्गत पानी टंकी पुलिस पोस्ट के जवानों ने सोलह ग्राम ब्राउन शूगर के साथ एक नेपाली युवक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. इस संबंध में जानकारी देते हुए खोरीबारी थाना के एस आइ सुब्रत दत्त ने कहा की पानीटंकी पुलिस पोस्ट के प्रभारी ओसी गौतम साहा के नेतृत्व में पुलिस ने रानीगंज एरिगेशन चेकपोस्ट के समीप ब्राउन शूगर के साथ एक नेपाली युवक को गिरफ्तार किया है.

  • हल्की बारिश ने खोली बारसोई नगर पंचायत की पोल

    बारसोई : हल्की बारिश ने ही बारसोई नगर पंचायत की पोल खोलकर रख दी है. जल निकासी के अभाव में बारसोई गांजन मुख्य पथ जलमग्न हो गया है. नगर पंचायत के वार्ड संख्या 13 एवं 17 के नागरिक इससे प्रभावित है और त्रस्त हो गए हैं.

  • तीन लाख के ब्राउन शुगर के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

    गलगलिया : भारत-नेपाल सीमा स्थित गलगलिया से सटे पानी टंकी में ब्राउन शुगर के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है. बंगाल के खोरीबारी थाना अंतर्गत पानीटंकी पुलिस पोस्ट के समीप चेकिंग के दौरान ओसी गौतम साहा ने गुप्त सूचना के आधार पर ठाकुरमोड़ के पास नेपाल जा रहे एक व्यक्ति को ब्राउन शुगर के साथ गिरफ्तार कर लिया.

  • हिरण की सींग के साथ तस्कर गिरफ्तार

    पाठामारी : एसएसबी 19वीं बटालियन द्वारा मंगलवार को गुप्त सूचना के आधार पर ठाकुरगंज क्लब फील्ड के नजदीक पूर्व से घात लगाये जवानों ने एक तस्कर को एक किलो 800 सौ ग्राम वजन के हिरण के सींग के साथ धर दबोचा.

  • 60 हजार मूल्य के तस्करी के मवेशी जब्त

    गलगालिया : एसएसबी ने नेपाल से अवैध रूप से लाये जा रहे मवेशियों को जब्त किया़ 19वीं बटालियन के कुर्लीकोट स्थित जी कंपनी के एएसआई जीडी अनिल कुमार के नेतृत्व में एसएसबी जवानों ने नेपाल से अवैध रूप से लाये जा रहे मवेशियों को जब्त कर लिया जीडी अनिल कुमार के अनुसार पेट्रोलिंग के दौरान पिलर नंबर 106 /06 के समीप नेपाल से अवैध रूप से कुछ मवेशी तस्कर द्वारा पांच मवेशियों को लेकर आ रहे जिन्हें जब्त कर लिया़

  • आंधी व बारिश के कारण बिजली आपूर्ति रही बाधित

    सोमवार की देर रात तेज हवाओं के साथ बिजली गर्जन और बारिश होने के बाद से ही बिजली गुल हो गयी, जो अगले सुबह से मंगलवार को दिनभर भी बाधित रही. बिजली विभाग द्वारा लगातार ट्रायल लिया जा रहा था. लेकिन, आपूर्ति बाधित रहा. किशनगंज पश्चिमपाली के समीप 33 केवी तार बेथल मिशन स्कूल के पास गिरने के कारण विद्युत आपूर्ति बाधित रहने के बाद छत्तरगाछ से दोपहर ठीक होने के बाद भी खबर भेजे जाने तक बिजली विभाग द्वारा छत्तरगाछ फॉल्ट बतलाया जा रहा था. अमूमन हल्की बारिश और हवाओं के कारण दिन-दिनभर बिजली से उपभोक्ताओं को वंचित होना पड़ता है.

  • 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को मिलेगा पेंशन योजना का लाभ : बीडीओ

    ठाकुरगंज : अब हर जाति के 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को पेंशन योजना का लाभ मिलेगा. इसके लिए अब कोई भी जाति-बंधन नहीं है. न ही एपीएल-बीपीएल का लफड़ा है. मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना सभी 60 साल से ऊपर के बुजुर्गों को हरेक माह 400 रुपये का पेंशन मिलेगा.

  • तस्करी के 16 मवेशी जब्त

    दिघलबैंक : भारत-नेपाल सीमा पर बढ़ रहे मवेशी तस्करी पर रोक लगाने के लिए सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने कमर कश ली है. रात्रि में नाका एवं सीमावर्ती क्षेत्र में सघन पेट्रोलिंग के कारण आये दिन नेपाल से तस्करी कर लाये जा रहे मवेशियों को अवैध रूप से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कराने के क्रम में एसएसबी द्वारा पकड़ाया जा रहा है. इसी क्रम में बीति मध्यरात्रि भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएससी 12 वीं वाहिनी की एफ कंपनी मुख्यालय दिघलबैंक के जवानों द्वारा ने

  • 10 बजे तक पहुंचें कार्यालय वरना होगी कार्रवाई : डीएम

    किशनगंज : जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा की अध्यक्षता में जिला स्तरीय पदाधिकारियों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक की गयी़ जिला स्तरीय पदाधिकारियों को डीएम ने निर्देश देते हुए कहा कि अचूक रूप से सभी अपने अपने कार्यालय में प्रतिदन 10 बजे उपस्थित होना सुनिश्चित करें अन्यथा कड़ी कार्रवाई की जायेगी़ इसी प्रकार प्रखंड स्तर के पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति भी विस्वान के माध्यम से लिये जाने का निर्देश दिया़

  • प्रमंडलीय आयुक्त ने की बाढ़ पूर्व तैयारी की समीक्षा

    किशनगंज : प्रमंडलीय आयुक्त सफीना एएन सोमवार को किशनगंज समाहरणालय में जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा एवं पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष के साथ बैठक की़ इस संबंध में प्रमंडलीय आयुक्त ने कहा कि बाढ पूर्व तैयारी की समीक्षा की है़ उन्होंने कहा कि संभावित बाढ़ के खतरे को कमतर करने को लेकर पुख्ता तैयारी करने का निर्देश दिया़

  • विवाहिता को प्रताड़ित कर घर से निकाला, वाद दायर

    किशनगंज : प्रताड़ित कर घर से बाहर निकालने को लेकर महिला ने अपने पति विकास सिंह, ससुर उमेश सिंह एवं सास माधुरी देवी के विरुद्ध जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय में आवेदन देकर वाद दायर कराया है़ पीड़ित महिला रोज मेरी ने अपने आवेदन के माध्यम से कहा कि तीन वर्ष पूर्व स्थानीय दिलावरगंज निवासी उमेश सिंह के पुत्र विकास सिंह के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ शादी हुई थी.

  • आजादी के इतने दिन बाद भी मूलभूत सुविधाओं की बाट जोह रहा है पौआखाली राजस्व बाजार

    पौआखाली : ठाकुरगंज प्रखंड में पौआखाली एक बड़ा राजस्व बाजार है इस राजस्व बाजार में छोटी बड़ी सैकड़ो दुकाने है बाजार की अधिकांशतः गलियाँ पक्की है किंतु बाजार के अंदर उन गलियों के किनारे किनारे जल निकासी के लिए नालों की कमी महसूस की जा रही है.प्रत्येक वर्ष बाजार का सरकारी स्तर पर डाक सुनिश्चित होता है जिसके माध्यम से सरकार दुकानदारों से राजस्व वसूलती है.

  • हत्या के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए गुहार लगाने एसपी कार्यालय पहुंचे परिजन

    किशनगंज : हत्या के आरोपितों को गिरफ्तार नहीं करने के कारण अभियुक्तों द्वारा पीड़ित परिवार को केस उठाने की धमकी दिये जाने को लेकर पीड़ित परिवार ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर न्याय व सुरक्षा की गुहार लगाये़ मृतक के भाई मुश्ताक आलम ने बताया कि अभियुक्तों के साथ हम लोगों का जमीन विवाद चल रहा है़

  • हाथी दांत के साथ एक व्यक्ति गिरफ्तार

    गलगलिया : भारत नेपाल सीमा पर स्थित एसएसबी 41वीं बटालियन के पानीटंकी स्थित डी कंपनी के जवानों ने एक व्यक्ति को हाथी दांत के साथ गिरफ्तार किया. प्राप्त जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना के आधार पर एसएसबी की 41वीं बटालियन रानीडांगा के डी कंपनी के इंचार्ज इंस्पेक्टर जीडी विजय कुल्लू के नेतृत्व में जवानों ने रथखोला मोड़ के समीप चेकिंग के दौरान हाथी दांत के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है.

  • नेपाल से तस्करी कर लाये जा रहे 12 मवेशी जब्त

    दिघलबैंक : भारत नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी 12 वीं वाहिनी की एफ कंपनी मुख्यालय दिघलबैंक के जवानों ने सोमवार सुबह करीब 3:15 बजे सीमा पर नेपाल से तस्करी कर ला रहे 12 मवेशी को जप्त कर लिया. मामले की सूचना देते हुए कंपनी प्रभारी इस्पेक्टर भगत सिंह फोगाट ने बताया कि दिघलबैंक सीमाचौकी के जवानों को सूचना मिला कि नेपाल से मवेशियों के एक खेप भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कराने वाले है,इसी सूचना के आधार पर मैं स्वयं कुछ जवानों को लेकर हाड़ीभिट्टा बॉडर पिलर संख्या 136 के निकट जवानों द्वारा नाका लगाया गया था.

  • भूमि विवाद को दूसरा रंग देने की कोशिश में शामिल लोगों को प्रशासन कर रहा चिह्नित, होगी कठोर कार्रवाई

    किशनगंज : ठाकुरगंज प्रखंड के सखुआडाली पंचायत अंतर्गत धुलाबाड़ी चाय बागान में बुधवार को हुआ विवाद एक सोची समझी साजिश थी़ साजिश के तहत भूमि विवाद को दूसरा रंग देकर मामले को भड़काने का प्रयास किया गया़ ये बातें जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा ने कही़

  • कटिहार : ट्रक व ऑटो की टक्कर में 5 की मौत

    किशनगंज/पूर्णिया : बुधवार को ट्रक और टेंपो की टक्कर में ऑटो से में सवार पांच लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना जिला मुख्यालय से सटे पश्चिम बंगाल स्थित दालकोला की है. मृतकों की पहचान राम कुमार साह, चंद्रशेखर साह, सीताराम साह, मिथुन झा के रूप में की गयी. वहीं एक मृतक ऑटो चालक की पहचान नहीं हो सकी है.

  • शांति व्यवस्था में बाधा उत्पन्न करने वाले बख्शे नहीं जायेंगे: एसपी

    पोठिया : बुधवार को सखुवाडाली चाय बागान प्रकरण में उपजे हालात को देखते हुए शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए एसपी कुमार आशीष ने घटनास्थल पर अधिकारियों के साथ भारी संख्या में पुलिस बल तैनात करने का तत्काल आदेश दिया. चाय बागान से लेकर आसपास के इलाके पूरी तरह से पुलिस छाबनी में तब्दील कर दिया गया.

  • चाय बागान की घटना प्रशासनिक विफलता का परिणाम: गोपाल

    ठाकुरगंज : पूर्व विधायक गोपाल अग्रवाल ने सखुआडाली के धुलाबाड़ी में घटित घटना पर प्रशासन के रवैये पर सवाल खड़ा किया और कहा कि जब बुधवार को बागान खाली करवाने के मामले में प्रशासन ने शक्ति का प्रयोग करते हुए बागान खाली करवाया तो फिर एक महीने से क्यों मामले को लटकाए हुआ था प्रशासन.

  • पेड़-पौधे मानव जीवन के धरोहर पौधरोपण जरूरी : डॉ जायसवाल

    किशनगंज : विश्व पर्यावरण दिवस पर रेड क्रॉस द्वारा बुधवार को आयोजित पौधरोपण अभियान की शुरुआत शहर के नेहरू पार्क में विधान पार्षद सह एमजीएम निदेशक डॉ दिलीप जायसवाल ने किया. उन्होंने आम के पौधे लगाकर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पेड़ पौधे मानव जीवन के धरोहर हैं. इ