• शैक्षिक व सामाजिक विकास की उम्मीद में निकले मतदाता

    कुमार आशीष, किशनगंज : बिहार का टी गार्डेन है किशनगंज. चाय के अलावे यह अनानास जैसे फलों की खेती के लिए भी चर्चित है. बंगाल और नेपाल की सीमा से सटे किशनगंज को नैसर्गिक सुंदरता और सुहावने मौसम का वरदान प्राप्त है. यहां पर्याप्त संख्या में स्कूल, कॉलेजों के अलावे विश्वविद्यालय भी स्थापित हैं. इलाज के लिए भी पीएचसी से लेकर मेडिकल कॉलेज तक स्थापित हैं.

  • प्रत्याशियों की तकदीर इवीएम में हो गयी बंद

    किशनगंज : किशनगंज लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न होने के बाद सभी प्रत्याशियों की किस्मत ईवीएम में कैद हो गई है. इन्हीं वोटों के आधार पर हार-जीत का फैसला भी होगा. यह तय है कि अब वोटों में कोई बदलाव मुमकिन नहीं है. इसके बावजूद मतदान प्रक्रिया निपटते ही दिमागी गणित लगना शुरू हो गया है.

  • किशनगंज लोकसभा क्षेत्र के वोटरों ने दिखाया उत्साह, 63. 04 प्रतिशत हुआ मतदान : डीएम

    किशनगंज : गुरुवार को मतदान पूर्ण होने के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम द्वारा आयोजित प्रेसवार्ता में उन्होंने बताया कि मतदान शांतिपूर्ण सम्पन हो गया है. .18 बूथों पर ईवीएम में खराबी की शिकायत मिली थी. जहां कुछ देर से मतदान शुरू हुआ है. डीएम ने कहा कि लोकसभा क्षेत्र में 63.04 प्रतिशत मतदान हुआ है.

  • लोकसभा चुनाव : 101 वर्षीय मतदाता ने किया मताधिकार का इस्तेमाल, कहा- देश के विकास के लिए मत डालना जरूरी

    किशनगंज : बिहार के किशनगंज जिले के ठाकुरगंज के एक कॉलेज में स्थित मतदान केंद्र पर 101 वर्षीय एक मतदाता ने गुरुवार को अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया. ठाकुरगंज के केएमएच आजाद नेशनल कॉलेज स्थित एक मतदान केंद्र में 101 वर्षीय नंदकिशोर अग्रवाल ने गुरुवार को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के बाद नयी पीढ़ी से कहा कि मत डालना राष्ट्रीय कर्तव्य है, देश के विकास के लिए मत डालना अति आवश्यक है.

  • शट डाउन और फॉल्ट की समस्या से नहीं मिल रही मुक्ति

    साहेबपुरकमाल : प्रखंड क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गयी है. ब्रेक डाउन, शट डाउन और फॉल्ट की समस्या से लोगों को आजतक निजात नहीं मिल पायी है. बिजली आपूर्ति व्यवस्था का आलम यह है कि बिजली जब जाती है तो जल्दी आती नहीं है और विभागीय अधिकारी और कर्मी तार टूटने या फॉल्ट होने की बात कहकर पल्ला झाड़ लेते हैं.

  • मुंगेर जिले से शुरू हुई गढ़पुरा नमक सत्याग्रह गौरव यात्रा

    साहेबपुरकमा : गढ़पुरा नमक सत्याग्रह गौरव यात्रा समिति का 8 वीं पदयात्रा बुधवार को शुरू हो गयी. श्रीकृष्ण सेवा सदन मुंगेर से प्रारंभ पदयात्रा श्रीनगर, मल्हीपुर खरहट, फुलमलिक ज्ञान टोल बहलोरिया होते हुए समस्तीपुर स्थित ऐंग्लो इंडियन स्कूल पहुंचा.जहां स्कूल के प्रिसिंपल पंकज कुमार सिंह व निदेशक कृष्ण मुरारी ने पदयात्रियों का गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इसके बाद बिहार केसरी डॉ.श्रीकृष्ण सिंह (श्रीबाबू) के चित्र पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित की.

  • लोकतंत्र का महापर्व आज, सात बजे से मतदान, 1652940 मतदाता करेंगे उम्मीदवारों के किस्मत का फैसला

    किशनगंज : लोकसभा चुनाव को लेकर गुरुवार की सुबह 7 बजे से मतदान शुरू होगा. चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की सभी तैयारी पूरी हो चुकी है. आम मतदाताओं में भी अपने-अपने मताधिकार का प्रयोग करने को लेकर जबर्दस्त उत्साह है. जिले में सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक मतदान का समय निर्धारित है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : किशनगंज संसदीय क्षेत्र में AIMIM का 'सीमांचल को न्याय' का मुद्दा, कांग्रेस, JDU के लिए चुनौती

    पटना : किशनगंज लोकसभा सीट पर इस चुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम ने ''सीमांचल को न्याय'' का मुद्दा उठा कर कांग्रेस एवं जेडीयू जैसे प्रमुख दलों के लिए बड़ी चुनौती पेश की है. एमआईएमआईएम ने अख्तरुल ईमान को उम्मीदवार बनाया है, जो पिछले चुनाव में जदयू प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े थे और तीसरे स्थान पर रहे थे.

  • शराब बरामदगी मामले में पांच वर्ष कारावास

    मुंगेर : नयारामनगर थाना पुलिस द्वारा 75 लीटर विदेशी शराब बरामदगी के मामले में मुंगेर के अपर सत्र न्यायाधीश पंचम सह उत्पाद अधिनियम के विशेष न्यायाधीश अनुराग ने दोषी पाकर मंगलवार को एक आरोपित अमित चौधरी को 5 वर्ष कारावास तथा एक लाख रुपये आर्थिक दंड की सजा सुनायी.

  • बड़ी संख्या में नौजवान मतदान कर्मी रखे गये हैं रिजर्व

    गठाकुरगंज : लोकसभा चुनाव में लगायी गयी ड्यूटी में अधिकारियों ने कर्मचारियों की अक्षमता का भी ख्याल नहीं रखा. इस दौरान कई ऐसे कर्मचारियों की ड्यूटी लगायी गयी हैं जो दिव्यांग हैं.

  • 1626 बूथों पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    किशनगंज/ पौआखाली : दूसरे चरण के तहत कल सुबह यानि गुरुवार के दिन जिले में मतदान होना है. इसके लिए चुनाव आयोग के निर्देश पर जिला प्रशासन ने व्यापक तैयारियां की है. लोकसभा क्षेत्र के कुल छह विधानसभा क्षेत्र में चार किशनगंज जिला अंतर्गत किशनगंज, कोचाधामन, बहादुरगंज एवं ठाकुरगंज में 1065 बूथ एवं दो पूर्णिया जिले में शामिल अमौर और बायसी विधानसभा क्षेत्र में 561 बूथ कुल मिलाकर 1626 बूथों पर मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. भयमुक्त और निष्पक्ष वातावरण में मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सके, इसके लिए जिला प्रशासन के तरफ से व्यापक इंतजाम किये गये हैं.

  • डुमरिया के कई वार्ड की सड़कें नहीं हुई पक्की

    पौआखाली : ठाकुरगंज प्रखंड के पौआखाली थानाक्षेत्र अंतर्गत डुमरिया ग्राम पंचायत के वार्ड संख्या 12 और 13 में स्थित कुकुरमनी गांव वासी के मतदाताओं में इस बात को लेकर बेहद नाराजगी है कि उनके गांव की कच्ची सड़क का आजतक कायाकल्प नहीं हो सका है. आज जहां गांव गांव पक्की सड़कों के जाल बिछाने का सरकार दावा करती है. वहीं इस गांव को मुख्य सड़क से जोड़ने वाली सड़क आज भी कच्ची है.

  • दल्लेगांव के ग्रामीण करेंगे वोट बहिष्कार

    पाठामारी : प्रखंड के दल्ले गांव पंचायत में मेची नदी पर पुल नहीं बनने के कारण मुखिया जमील अख्तर पंचायत समिति प्रतिनिधि अंजार आलम जिला परिषद प्रतिनिधि देवव्रत कुमार गणेश सहित ग्रामीणों ने आसन्न लोकसभा चुनाव में चुनाव बहिष्कार का फैसला किया है .मामले की जानकारी प्रखंड मुख्यालय पहुंचते ही अंचलाधिकारी उदय कृष्ण यादव एवं पाठामारी थाना प्रभारी स्थल पर पहुंचकर ग्रामीणों से काफी मान मनोबल करते हुए समस्याओं के यथाशीघ्र निवारण का आश्वासन देने के बावजूद भी ग्रामीण अपने मांग पर डटे रहने के साथ चुनाव बहिष्कार का फैसले पर अडिग रहा. ग्रामीणों का कहना है कि हम लोग पिछले 70 सालों से वोट देते आ रहे हैं. लेकिन आज तक हम लोगों के साथ सौतेला व्यवहार किया गया.

  • भाजपा ने पांच वर्ष में देश को बर्बाद किया : नगमा

    टेढ़ागाछ/विशनपुर: कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में अभिनेत्री सह कांग्रेस नेत्री नगमा किशनगंज पहुंची. किशनगंज के टेढ़ागाछ के फुलबड़िया मैदान व विशनपुर में सभा को संबोधित किया. नगमा ने अपने संबोधन में उन्होंने मोदी और ओवैसी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि आप सबों को शुक्रिया अदा करना चाहती हूं कि आप सब चिलचिलाती धूप में खड़े है. उन्होंने कही की मरहूम मौलाना साहब की ख्वाईस थी, कि देश का प्रधानमंत्री राहुल गांधी बने.

  • किशनगंज : समाज को बांटनेवालों से रहें सावधान : नगमा

    बिशनपुर (किशनगंज) : फिल्म अभिनेत्री नगमा ने मंगलवार को कोचाधामन प्रखंड की बिशनपुर में किशनगंज के प्रत्याशी के पक्ष में सभा की. इस मौके पर कांग्रेस नेत्री नगमा ने कहा कि मोदी सरकार ने देश की जनता को झूठे वादे कर ठगने का काम किया है.

  • बॉलीवुड अभिनेत्री नगमा का बड़ा आरोप, कहा- समाज को बांटकर राजनीति करना चाहती है भाजपा

    किशनगंज : फिल्म अभिनेत्री तथा कांग्रेस नेता नगमा ने मंगलवार को आरोप लगाया कि भाजपा समाज को बांटकर राजनीति करना चाहती है. बिहार के किशनगंज लोकसभा क्षेत्र में कोचाधामन प्रखंड के बिशनपुर मैदान में कांग्रेस प्रत्याशी जावेद आजाद के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने भाजपा पर जात-पात की राजनीति करने का आरोप लगाया और कहा कि भाजपा समाज को बांटकर राजनीति करना चाहती है.

  • लोस चुनाव : जात-पांत की राजनीति नहीं सेवा ही हमारा धर्म : नीतीश

    किशनगंज, पूर्णिया, बांका व भागलपुर में सीएम की सभाएं किशनगंज/पूर्णिया/बांका/भागलपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को किशनगंज, पूर्णिया, बांका व भागलपुर जिले के शाहकुंड (बांका लोस क्षेत्र) में चुनाव सभाओं को संबोधित किया.

  • किशनगंज :नाजुक दौर से गुजर रहा देश : ओवैसी

    पूर्णिया/किशनगंज : एआइएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने सोमवार को किशनगंज में कहा कि देश काफी नाजुक दौर से गुजर रहा है. केंद्र की सरकार संविधान के विरोध में काम कर रही है. हमें संविधान को बचाना है. हमारी पार्टी सीमांचल में अस्पताल, शिक्षा, रोजगार, पुल, सड़क सहित अन्य विकास कार्यों के लिए लड़ाई लड़ रही है.

  • वाहन चालक के साथ दुर्व्यवहार किये जाने पर चालकों ने किया हंगामा, डीटीओ ने मांगी माफी

    किशनगंज : निर्वाचन कार्य के लिए जब्त किये गये वाहनों के चालकों ने खगड़ा स्टेडियम में कार्यरत वाहन कोषांग में जमकर हंगामा किया़ मामला पुलिस द्वारा एक वाहन चालक के साथ अभद्र व्यवहार व धक्का देने को लेकर हुआ है़ अंत में जिला परिवहन पदाधिकारी रविंद्र नाथ गुप्ता को माफी मांगनी पड़ी तब जाकर मामला शांत हुआ़

  • जब्त किये गये वाहनों के चालकों व क्लिनरों के रहने खाने की कोई व्यवस्था नहीं

    किशनगंज : स्थानीय खगड़ा स्थित शहीद असफाक उल्ला खां स्टेडियम में बने वाहन कोषांग में चुनाव कार्य के लिए जब्त किये गये चालक बदहाली में जीने को विवश है़ परिवहन विभाग द्वारा स्टेडियम में लगभग 200 से अधिक वाहन जब्त कर रखे गये है़ लेकिन उन वाहनों के चालक व क्लिनरों के रहने खाने सोने की कोई व्यवस्था परिवहन कोषांग द्वारा नहीं की गयी है़

  • बिहार के हर घर में पहुंची बिजली लालटेन युग खत्म : मुख्यमंत्री

    टेढ़ागाछ : टेढ़ागाछ प्रखंड के वेणुगढ़ ऐतिहासिक मैदान में सोमवार को चुनावी सभा संबोधित करते हुए नीतीश कुमार ने कहा हमलोगों ने तय किया था हर घर तक बिजली पहुंचायेंगे और पहुंचा दिया. जब बिजली नहीं थी तब ढिबरी और लालटेन के सहारे रहना पड़ता था. अब लालटेन की जरूरत खत्म हो गयी.

  • नोटबंदी से लोग उबरे भी नहीं कि जीएसटी ने उलझाया : शत्रुघ्न

    पोठिया : पोठिया प्रखंड के दामलबाड़ी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी से लोग उबरे भी नहीं थे कि जीएसटी ने लोगों को उलझा दिया.

  • मोदी को रोकने के लिए जो पार्टी आगे आयेगा, मैं समर्थन करूंगा : ओवैसी

    टेढ़ागाछ. प्रखंड मुख्यालय स्थित हाई स्कूल मैदान में एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह हैदराबाद सांसद असुद्दीन ओवैसी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया.

  • चुनाव को लेकर हाई अलर्ट, चप्पे-चप्पे पर फोर्स की तैनाती

    किशनगंज : संसदीय चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर मतदान के 48 घंटे पहले नेपाल, बंगाल सीमा को पूर्णतः सील कर दिया जायेगा. सीमा पर लगातार गश्ती की जा रही है. पुलिस ने 40 गंभीर मामलों के अपराधियों, जिनसे चुनाव प्रभावित हो सकता था. ऐसे लोगों को जिलाबदर करने का फैसला लिया है. अतिसंवेदनशील बूथों पर सेंट्रल पारा मलेट्री फोर्स की तैनाती रहेगी.

  • चुनाव को ले सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम सुरक्षा बलों ने निकाली फ्लैग मार्च

    पौआखाली : जिले में द्वितीय चरण के तहत 18 अप्रैल को मतदान संपन्न होना है. जिसके लिए मतदान की तिथि से ठीक दो दिन पूर्व, पौआखाली थानाक्षेत्र के दर्जनभर जगहों में विधि व्यवस्था और सुरक्षा का वातावरण कायम रखने के उद्देश्य से एसएसबी के दर्जनों जवानों ने स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर फ्लैग मार्च किया है.

  • फौज में रह कर देता था लूट की घटनाओं को अंजाम

    सुरेश कुमार राय, भोरे : यूपी के कुशीनगर में पुलिस मुठभेड़ के बाद गिरफ्त में आये अमित राय उर्फ फौजी देश की सीमा की रक्षा के दौरान ही लूट की घटनाओं को अंजाम दिलवाता था. उसने एक बार अपराध कर दुनिया में कदम रखा, तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. एक के बाद एक आपराधिक घटनाओं को अंजाम देकर फौजी और उसके गैंग ने पुलिस की नींद हराम कर रखी थी. इसके ऊपर पहली बार वर्ष 2009 में केस दर्ज दर्ज हुआ था.

  • नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला, देश को बचाने के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत करना होगा : शत्रुघ्न

    किशनगंज : बिहार के किशनगंज में पोठिया प्रखंड के दामलबाड़ी में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बिहारी बाबू शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि देश को बचाने के लिए कांग्रेस के हाथ को मजबूत करना होगा. इसलिए किशनगंज से कांग्रेस प्रत्याशी डॉ मो जावेद आजाद को भारी मतों से विजयी बनाकर दिल्ली भेजना होगा.

  • कांग्रेस, मुसलमानों को भाजपा का डर दिखा कर वोट मांग रही : असदुद्दीन ओवैसी

    किशनगंज : एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने लोगों से अपनी पार्टी को जिताने की अपील करते हुए सोमवार को आरोप लगाया कि कांग्रेस मुसलमानों को भाजपा का डर दिखाकर वोट मांग रही है, जबकि पिछले विधानसभा चुनाव में नरेंद्र मोदी का विरोध कर वोट हासिल करने वाले नीतीश कुमार अब भाजपा की गोद में बैठे गये हैं.

  • किशनगंज : मोदी के कार्यकाल में मॉब लिंचिंग की घटनाएं बढ़ीं

    ठाकुरगंज/ पोठिया (किशनगंज) : एआइएमआइएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भारतीय इतिहास में मॉब लिंचिंग के लिए याद रखा जायेगा, क्योंकि उनके कार्यकाल में इस तरह की सबसे ज्यादा घटनाएं हुई हैं.

  • भाजपा का डर दिखाकर वोट मांग रही है कांग्रेस : औवेसी

    किशनगंज : ऑल इंडिया मज्लिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन के अध्यक्ष असदुद्दीन औवेसी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस मुसलमानों को भाजपा का डर दिखाकर वोट मांग रही है जबकि उसके शासन में ही भागलपुर के दंगे और बाबरी मस्जिद के परिसर को खोलने जैसे अत्याचार हुए थे.

  • AIMIM सुप्रीमो ओवैसी ने किशनगंज में कहा- पिछले पांच सालों से देश में मोदी कर रहा खौफ का राजनीति, ...देखें वीडियो

    किशनगंज : एआईएमआईएम के सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने शनिवार को किशनगंज में जनसभा को संबोधित करने पहुंचे. यहां पहुंचने पर पत्रकारों से बात करते हुए मेनका गांधी के बयान पर कहा कि पीएम मोदी का ''सबका साथ सबका विकास'' यही है. मोदी पिछले पांच सालों से देश में खौफ का राजनीति कर रहा है. जो चुनाव लड़ेगा, उसे सबका काम करना पड़ेगा.

  • किशनगंज : हमारा पीएम तय, विरोधी बताएं उनका कौन : सुशील मोदी

    बहादुरगंज/ ठाकुरगंज (किशनगंज) : उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि देश को मजबूर नहीं, मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है, जो दुश्मनों को उनके घर में घुसकर मार सके. वे बुधवार को चुरली हाइस्कूल मैदान और बहादुरगंज कॉलेज चौक पर सभा को संबोधित रहे थे.

  • अपहृत छात्र का नहीं मिला सुराग लोगों ने पांच घंटे जाम की सड़क

    मंझौल : मंगलवार को नावकोठी थाना क्षेत्र अंतर्गत महेशवाड़ा पंचायत निवासी संजीव कुमार सिंह के पुत्र सन्नी कुमार के अपहरण मामले में आक्रोशित ग्रामीणों ने सिउरी पुल पर जमकर बवाल काटा.

  • दो पक्षों में मारपीट आधा दर्जन जख्मी

    खोदावंदपुर : बरियारपुर पूर्वी पंचायत अंतर्गत मसुराज गांव में सोमवार की रात आपसी रंजिश में दो पक्षों के बीच मारपीट में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मी व्यक्तियों को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोदावंदपुर में भर्ती कराया. जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ अनिल प्रसाद ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत देख कर बेहतर इलाज के लिए पूनम देवी को सदर अस्पताल बेगूसराय रेफर कर दिया.

  • मीडिया कोषांग की महिला कर्मी रख रही हैं प्रत्याशियों की गतिविधियों पर नजर

    किशनगंज : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर न्यूज चैनल, प्रिंट मीडिया एवं सोशल मीडिया में प्रत्याशियों की गतिविधि पर चुनाव आयोग मीडिया कोषांग के माध्यम से नजर रख रही है़ जिला मुख्यालय स्थित जिला सूचना जनसंपर्क कार्यालय में मीडिया कोषांग कार्यरत है़

  • सुरक्षा बलों ने किया फ्लैग मार्च, आम लोग ले रहे राहत की सांस

    दिघलबैंक : रामनवमी एवं लोकसभा शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर स्थानीय पुलिस और एसएसबी लगातार संयुक्त पेट्रोलिंग कर रहे है. मंगलवार को कोडोबाड़ी थाना की पुलिस एवं एसएसबी 12 वीं वाहिनी की बी कंपनी सिंघिमारी के जवानों ने संयुक्त रूप से दर्जनों गांव एवं चौक चौराहों पर फ्लैग मार्च निकाल कर लोगों को सुरक्षित होने का एहसास कराया.

  • छह अपराधियों पर कार्रवाई के लिए भेजा प्रस्ताव, कई कांडों में हैं ये अपराधी शामिल

    किशनगंज : बहादुरगंज थाना इलाके में सक्रिय अपराधकर्मियों जो थाना क्षेत्र में आतंक मचा रखा है. उसकी निगरानी हेतु पूरी विवरणी पुलिस मुख्यालय को अनुमोदन के लिए भेजा गया है. जिस पर पुलिस बारीकी से नजर रख रही है. एसपी कुमार आशीष ने ऐसे कुख्यात अपराधियों पर कार्रवाई के लिए पुलिस मुख्यालय को प्रस्ताव भेजा है.

  • एमडीएम पंजी का प्रभार सौंपे बिना न जायें प्राचार्य बाहर

    ठाकुरगंज : मध्याह्न भोजन योजना अपनी मनमर्जी चलाने वाले प्रधानाध्यापकों की कार्यशैली पर लगाम लगाने की तैयारी विभाग ने कर ली है. अब प्रधानाध्यापक स्कूल से जब भी बाहर या अवकाश पर रहेंगे उस समय एमडीएम की पंजी का प्रभार भी विद्यालय में देकर जायेंगे. इस मामले में मध्याह्न भोजन निदेशक विनोद कुमार सिंह ने पत्र जारी कर स्पष्ट दिशा निर्देश दिया है.

  • पेंशनर समाज करेंगे वोटरों को जागरूक

    किशनगंज : आज पेंशनर समाज के सौजन्य से मतदाता जागरूकता रैली निकाली जायेगी. रैली को जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे. इस आशय की जानकारी पेंशन समाज के पदाधिकारी उपेंद्र साह ने दी. उन्होंने बताया कि रैली से आम मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक किया जायेगा. साथ मतदाताओं को जलपान से पहले मतदान करने के लिए प्रेरित किया जायेगा.

  • सरकारी स्कूल अब साढ़े 6 से साढ़े 11 बजे तक

    ठाकुरगंज : सूबे के सभी सरकारी माध्यमिक/उच्च माध्यमिक विद्यालय अब सुबह साढ़े 6 बजे से संचालित होंगे. इस बाबत माध्यमिक शिक्षा निदेशक ने पत्र जारी कर सभी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक स्कूल मॉर्निंग में संचालित होंगे.

  • वोटिंग को लेकर सजग है जिले की आधी आबादी

    किशनगंज : लोकतंत्र के पर्व में हिस्सेदारी व देश के लिए नुमाइंदों के चुनने में किशनगंज की महिलाएं पुरुषों की अपेक्षा अधिक सजग हैं.आंकड़े इस बात को प्रमाणित करते हैं कि चुनाव में उनका मतदान प्रतिशत अपनी जनसंख्या के अनुरूप पुरुषों से कम नहीं रहा है.

  • डीएम ने धर्मगुरुओं के साथ की बैठक, कहा- मतदान के लिए करें लोगों को जागरूक

    किशनगंज : लोकसभा आम निर्वाचन 2019 के मद्देनजर मतदाता जागरूकता अभियान कार्यक्रम स्वीप के तहत बुधवार को जिला प्रशासन ने धर्मगुरुओं के साथ बैठक की़

  • प्रमंडल में सर्वाधिक किशनगंज जिले में अवैध राशि की रिकवरी व आचार संहिता के मामले दर्ज

    किशनगंज : पूर्णिया प्रमंडल के सभी जिलों में सबसे अधिक अवैध राशि की रिकवरी एवं सबसे अधिक आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है़ इसके लिए प्रमंडलीय बैठक में किशनगंज जिला पदाधिकारी की सराहना की गयी़

  • जिलाधिकारी ने किया सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन

    किशनगंज : लोकतंत्र के सबसे बड़े त्योहार लोकसभा आम निर्वाचन को लोग उत्साह के साथ मनाये़ अधिक से अधिक लोग निर्वाचन प्रक्रिया में भाग लेते हुए मतदान करें. यह बातें जिला पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी हिमांशु शर्मा ने कही़ बुधवार को डीएम शर्मा समाहरणालय परिसर में सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन करने के उपरांत कहा कि लोकतंत्र की मजबूती के लिए प्रत्येक मतदाता को मतदान करना चाहिए़ मतदान के लिए लोगों में उत्साह भरने के लिए सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन किया गया है़ इसके अलावे डीएम ने हस्ताक्षर अभियान का भी शुभारंभ किया़

  • चुनाव को लेकर एक्शन में किशनगंज पुलिस

    किशनगंज : लोकतंत्र के महापर्व आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर जिला पुलिस अब पूरी तरह से एक्शन में दिख रही है. पुलिस अधीक्षक कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक अब तक 8781 लोगों पर विभिन्न मामलों में कार्रवाई की गयी है. 06 माह से भी अधिक समय से लंबित 233 वारंटों में से 139 वारंटों का निष्पादन किया गया है.

  • पांच को ढाई सौ से अधिक अधिवक्ता करेंगे मतदान

    किशनगंज : जिला अधिवक्ता संघ का मतदान पांच अप्रैल को होगा. इसमें डेढ़ सौ से अधिक मतदाता हिस्सा लेंगे. इसकी नामांकन प्रक्रिया पूर्व ही पूरी की जा चुकी है. मैदान में 47 प्रत्याशी अपनी किस्मत आजमा रहे हैं. अध्यक्ष और महासचिव सहित संगठन के कई पदों पर घमासान मचा हुआ है

  • अब खुद की पहचान बचाने को प्यासे हैं कुएं

    किशनगंज : जल संरक्षण का महत्वपूर्ण श्रोत कुआं हमारी प्राचीन सभ्यता व संस्कृति का हिस्सा अवश्य रहा है. एक समय था जब इससे लोगों की प्यास बुझती थी. लेकिन अब ऐसा नहीं. तपती दुपहरिया में अब लोगों की इससे प्यास नहीं बुझ पाती. कभी पूरे क्षेत्र की पेयजल एवं सिंचाई कुआं पर आधारित थी. अमूमन हर गांवों में 8-10 कुआं होता था.

  • दिघलबैंक प्रखंड के पश्चिमी क्षेत्र की सड़क व पुल-पुलिया क्षतिग्रस्त, ग्रामीण परेशान

    नरेंद्र गुप्ता, दिघलबैंक : वर्ष बदल गया मगर नहीं बदली प्रखंड क्षेत्र की कई महत्वपूर्ण सड़कों की सूरत.आज भी लोग बास की चचरी या डायवर्शन से ही जान जोखिम में डालकर आना जाना करते है.

  • पदाधिकारियों को आचार संहिता लागू कराने की दी जानकारी

    किशनगंज : लोकसभा आम निर्वाचन को निष्पक्ष भयमुक्त वातावरण में शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर मंगलवार को पुलिस पदाधिकारियों को प्रशिक्षण दिया गया़ रचना भवन के सभागार में आयोजित इस बैठक में वरीय उपसमाहर्ता राहुल वर्मन ने पुलिस पदाधिकारियों को आदर्श आचार संहिता को अक्षरश: लागू कराने के संबंध में जानकारी दी़

  • आज व कल बूंदा-बांदी के आसार

    किशनगंज : किशनगंज समेत आसपास के इलाके में आज और कल तेज हवा के साथ हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं. इन दो दिनों बादल छाये रहेंगे और पछुआ हवा बहने का अनुमान है. मौसम में आये इस बदलाव की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

  • अपने ही विभाग के अधिकारियों के खिलाफ करनी पड़ी शिकायत

    किशनगंज : जिंदगी भर बतौर राजस्व कर्मचारी लोगों को सेवा करने के उपरांत रिटायरमेंट होने पर एरियर व अन्य लाभ के लिए अपने ही विभाग के अधिकारियों के कार्यालय का चक्कर लगाते थक चुके वीरेंद्र पासवान को जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय से न्याय मिल सका़

  • जिलाधिकारी ने मतगणना केंद्र व स्ट्रांग रूम का लिया जायजा

    किशनगंज : लोकसभा आम निर्वाचन 2019 की तैयारी के मद्देनजर जिला पदाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण किया़ मार्केटिंग यार्ड परिसर में बनाये गये स्ट्रांग रूम एवं मतगणना स्थल का निरीक्षण के दौरान डीएम ने स्ट्रांग रूम में ईवीएम एवं वीवी पैड रखने की व्यवस्था स्ट्रांग रूम से मतगणना हॉल तक ईवीएम एवं वीवी पैड लाने की व्यवस्था, सभी सामानों को सुरक्षित लाने ले जाने के लिए रास्ते, रास्तों में बैरिकेंटिग की व्यवस्था सुरक्षा कर्मियों की तैनाती, दंडाधिकारी की तैनाती आदि के संबंध में आवश्यक निर्देश दिये. डीएम ने कहा कि सुरक्षा के लिहाज से चाक-चौबंध व्यवस्था होनी चाहिए़

  • अधिक से अधिक संख्या में मतदान कर लोकतंत्र के इस महापर्व में लें भाग

    किशनगंज : सोमवार को लक्ष्मी नारायण मंदिर प्रांगण में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद किशनगंज द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता नगर मंत्री निशु मोदक ने किया.

  • अतिक्रमण व जाम से त्रस्त है पौआखाली बाजार, बढ़ी परेशानी

    पौआखाली : ठाकुरगंज प्रखंड में पौआखाली दूसरा सबसे बड़ा व्यावसायिक केंद्र है. इतना ही नहीं राजनीतिक दृष्टिकोण से हो या फिर प्रशासनिक दृष्टिकोण से पौआखाली हमेशा केंद्र बिंदु रहा है. किंतु दुर्भाग्य है पौआखाली बाजार का, जिन्हें संवारने का बीड़ा ना आजतक प्रशासन ने और ना ही अबतक के चुने गये जनप्रतिनिधियों ने उठाया है.

  • जिले में बेरोक-टोक चल रहा जुगाड़ वाहन

    किशनगंज : सुप्रीम कोर्ट ने बेशक जुगाड़ गाड़ियों पर प्रतिबंध लगा दिया हो परंतु जिले में इसका अनुपालन नहीं हो पा रहा है. जुगाड़ गाड़ियों का परिचालन सिस्टम पर भारी पड़ रहा है.

  • तेजस्वी की मौजूदगी में RJD विधायक ने आतंकी मसूद अजहर को कहा 'साहब', देखें...VIDEO

    किशनगंज : बिहार के किशनगंज में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रचार के दौरान राजद विधायक हाजी सुब्हान ने आतंकी मसूद अजहर को साहब कहकर संबोधित किया. हाजी के इस बयान का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में अपने संबोधन के दौरान हाजी ने आगे कहा कि अभी तक कोई बता सकता है कि चीन के खिलाफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक लफ्ज बोला है क्या.

  • मौसम के बदलते तेवर से लोगों की सेहत हो रही नासाज

    किशनगंज : बदलते मौसम में थोड़ा संभलकर निकलें, वरना आपके बीमार होने की आशंका बढ़ जायेगी. दिन और रात दोनों के तापमान में हो रहे लगातार बदलाव के बाद लोग बीमार हो रहें हैं, लिहाज अस्पताल में रोगियों की संख्या बढ़ने लगी है. इनमें खांसी, पेट खराब, बुखार और खांसी के मरीज ज्यादा है. और अस्पतालों में ऐसे मरीज 20 से 25 फीसदी बढ़ गये हैं.

  • चुनावी ड्यूटी में दुर्घटना पर मिलेगा 20 लाख

    किशनगंज : लोक सभा आम निर्वाचन 2019 में नियुक्त सरकारी व गैर सरकारी कर्मी की चुनावी ड्यूटी के दौरान किसी प्रकार की दुर्घटना होने पर 5 से 20 लाख तक मुआवजा मिलेगा. निर्वाचन आयोग ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम को इस आशय का निर्देश पत्र भेज दिया है.

  • सिंगल विंडो सिस्टम व सामग्री कोषांग में गंदगी देख भड़के डीएम, दिये निर्देश

    किशनगंज : जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा गुरुवार को चुनाव संबंधी तैयारियों की समीक्षा के क्रम में अनुमंडल कार्यालय में कार्यरत सिंगल विंडो सिस्टम एवं इंडोर स्टेडियम में कार्यरत सामग्री कोषांग का निरीक्षण किया़

  • हेरोइन, चरस व गांजे जैसे मादक पदार्थों का चल रहा धंधा

    किशनगंज : शराब पर प्रतिबंध के बाद प्रखंड में मादक पदार्थों के इस्तेमाल की प्रवृत्ति खतरनाक ढंग से बढ़ती जा रही है. प्रतिबंध के बाद भी शराब तो आराम से उपलब्ध है ही गांजा, हेरोइन और चरस जैसे नशे की तरफ लोगों का झुकाव लगातार देखा जा रहा है. युवाओं में इन चीजों के इस्तेमाल की आदत ज्यादा बढ़ी है. नगर क्षेत्र के कई हिस्सों में तो खुलेआम हेरोइन की बिक्री की खबरें है. पिछले छह माह से ये खबरें आम है.

  • रमजान नदी को गंदगी से बचाने के लिए एक भागीरथ की तलाश

    किशनगंज : सदियों से किशनगंज शहर को अपनी अविरल स्वच्छ जलधारा से साफ रखने वाली रमजान नदी आज कचरा, गंदगी से पटी पड़ी है. बारह महीने बहने वाली रमजान नदी की जल धारा अब थम गयी है.

  • नये समीकरण बिगाड़ सकते हैं वोटों की गोलबंदी का खेल, किशनगंज में सात बार जीत चुकी है कांग्रेस

    किशगनंज : किशनगंज सीट इस बार किसी भी उम्मीदवार के लिए आसान नहीं है. पिछली बार के समीकरण इस बार बदल गये हैं. पहले पार्टी और बाद में चेहरे के आसपास गोलबंद होने वाले मतदाता इस बार तीन धड़े में बंटते दिख रहे हैं.

  • एसएसबी 41 वीं वाहिनी के भातगांव कैंप के बाहर लगाया आरओ प्लांट

    किशनगंज : गलगलिया : एसएसबी की 41वीं बटालियन के द्वारा आज भातगांव कैंप के बाहर वाटर आरओ प्लांट का लगवाया गया. जिसका आज विधिवत उद्घाटन किया गया. आर ओ वाटर प्लांट का उद्घाटन मुख्य अतिथि शिक्षिका बिंदु अग्रवाल ने किया. इस मौके पर 41 बटालियन के कमानडेंट राजीव राणा, मुखिया प्रतिनिधि बृज मोहन सिंह, कस्टम इंस्पेक्टर अनुज राज, वार्ड सदस्य रामनिवास राय, मुख्य रूप से उपस्थित थे.

  • महीनों से खराब है सरकारी चापाकल, लोग हैं परेशान

    गोगरी : सरकारी स्तर पर जल स्रोतों के संरक्षण के लिए तरह-तरह की योजनाएं चलाई जा रही है. जल स्रोतों को संरक्षित भी किया जा रहा है. लेकिन विभागीय उदासीनता की वजह से कई जल स्रोत ऐसे भी हैं कि मामूली गड़बड़ी के कारण महीनों से खराब पड़े हैं. जिसको ठीक कराने में विभाग दिलचस्पी नहीं ले रही है. नगर पंचायत वार्ड नंबर 14 स्थित बाबा चैंपेश्वर नाथ शिव मंदिर के पीछे लगे रिमूवल वाटर प्लांट महीनों से खराब है.

  • किशनगंज लोकसभा क्षेत्र से तीन प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

    किशनगंज : लोकसभा आम निर्वाचन 2019 सोमवार को कुल तीन प्रत्याशियों ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया़ नामांकन दाखिल करने वालों में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अलीमुद्दीनअंसारी एवं दो निर्दलीय उम्मीदवार छोटेलाल महतो और अजीमुद्दीन ने नामांकन किया है़

  • किशनगंज लोकसभा क्षेत्र से तीन प्रत्याशियों ने भरा पर्चा

    किशनगंज : लोकसभा आम निर्वाचन 2019 सोमवार को कुल तीन प्रत्याशियों ने जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी के समक्ष नामांकन दाखिल किया़ नामांकन दाखिल करने वालों में आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार अलीमुद्दीनअंसारी एवं दो निर्दलीय उम्मीदवार छोटेलाल महतो और अजीमुद्दीन ने नामांकन किया है़

  • चुनाव आयोग के ट्विटर हैंडल पर लोकसभा चुनाव से जुड़ी मिलेगी पल-पल की जानकारी

    ठाकुरगंज : चुनाव आयोग भी तेज रफ्तार सोशल मीडिया की दौड़ में शामिल हो गया है. आयोग के ट्विटर हैंडल पर लोक सभा चुनाव की पल-पल की जानकारी मिलेगी. लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण में राज्यवार मतदान की तारीख और उसका विस्तृत ब्योरा आपको आयोग के हैंडल ईसीआई हैशटैग देश का महात्योहार के नाम से मिलेगी. पहले चरण की तारीखों की जानकारी सांझा करने के साथ शनिवार को आयोग ने इस अभिनव प्रयोग की शुरुआत कर दी है.

  • चुनाव को ले वाहनों की जांच जारी

    कुर्लीकोट : आगामी लोकसभा चुनाव की तिथि घोषित होते ही सीमा क्षेत्र में पुलिस ने नाकाबंदी बढ़ा दी है. भारत-नेपाल और पश्चिम बंगाल से सटी सीमाओं को एक तरह से सील कर दिया गया है. गलगलिया चेक पोस्ट पर ठाकुरगंज प्रखंड स्तरीय अधिकारियों के साथ पुलिस बल की भी निगरानी रखने की कवायद तेज हुई है. यहां शक होने पर वाहनों की तलाशी भी ली जा रही है.