• किशनगंज : देश को बांटने की कोशिश कर रही है भाजपा : तेजस्वी

    किशनगंज : सीएए, एनआरसी और एनआरपी के खिलाफ प्रतिरोध यात्रा पर निकले विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि सीएए और एनआरसी लाकर भाजपा देश को नफरत फैला कर बांटने की कोशिश कर रही है़ नीतीश जी की पार्टी ने संविधान विरोधी, गरीब विरोधी सीएए का संसद के दोनों सदनों में समर्थन कर दिया.

  • देश को कमजोर करने की है साजिश: तेजस्वी

    किशनगंज : किशनगंज में अपने संबोधन में तेजस्वी यादव ने कहा कि मोदी जी के कार्यकाल में देश में कुछ चीजें जरूर बदली है. गांधी के देश में कुछ लोग अब गोडसे को पूजने लगे हैं. यही बदलाव किया है मोदी और अमित शाह ने देश के शिक्षण संस्थानों को मोदी बर्बाद करने में लगे है. एएमयू, जामिया, जेएनयू को खत्म करना चाहते है. देश में रोजगार मांगने वाले युवाओं को अन्य मामलों में फंसा कर देश बांटने का कुत्सित प्रयास किया जा रहा.

  • समान काम समान वेतन की मांग को ले तेजस्वी से मिला शिक्षकों का शिष्टमंडल

    किशनगंज : बिहार नियोजित शिक्षकों का एक मात्र मांग ''समान काम समान वेतन व समान सुविधा'' के अपनी मांगों को लेकर बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के किशनगंज जिलाध्यक्ष रागिबुर्र रहमान के नेतृत्व में शिक्षकों का शिष्टमंडल मंच पर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव से मुलाकात कर ज्ञापन सौंपा.

  • सीएए-एनआरसी के विरोध में जारी रहेगा आंदोलन : डॉ नितेश

    किशनगंज : विधान परिषद के पूर्व प्रत्याशी डॉ नितेश कुमार यादव ने किशनगंज में पूर्व उपमुख्यमंत्री से मुलाकात की. उल्लेखनीय हो कि इस बार भी डॉ नितेश कोसी स्नातक क्षेत्र से एमएलसी चुनाव की तैयारी में जुटे हैं. पूर्व उपमुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद डॉ नितेश ने कहा कि केंद्र सरकार असली मुद्दों से ध्यान भटकाना चाह रही है.

  • संविधान बचाओ धरना में पहुंचे तेजस्वी कहा - संघर्ष में राजद आपके साथ

    किशनगंज : संविधान बचाओ देश बचाओ बैनर तले आयोजित अनिश्चतकालीन धरना स्थल स्थानीय चूड़ीपट्टी पानीबाग मजार चौक पर प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव गुरुवार को पहुंचे. धरना पर बैठे लोगों ने इनका जोरदार स्वागत किया. धरना को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने भी केंद्र और नीतीश सरकार पर जमकर निशाना साधा.

  • टीएलएम मेला व शिक्षक सम्मान समारोह का किया आयोजन

    किशनगंज : बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा अरविंदो सोसायटी के सहयोग से शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार प्रदर्शनी टीएलएम मेला तथा शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन टाउन क्लब किशनगंज में किया गया. कार्यक्रम के बतौर मुख्य अतिथि जिला शिक्षा पदाधिकारी कुंदन कुमार ने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की.

  • CAA/NRC के खिलाफ प्रतिरोध यात्रा पर निकले तेजस्वी ने कहा, देश में नफरत फैलाने की हो रही है कोशिश

    किशनगंज : सीएए और एनआरसी के खिलाफ प्रतिरोध यात्रा पर निकले बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तथा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने पीएम मोदी और नीतीश सरकार पर जमकर हमला बोला है. तेजस्वी ने कहा कि देश में नफरत फैलाने की कोशिश हो रही है. बीजेपी सीएए और एनआरसी लाकर देश को बांटने की कोशिश कर रही है. इस दौरान तेजस्वी ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा आप संविधान को खत्म करने वाली ताकतों की मदद करेंगे तो हम चुप बैठने वाले नहीं हैं. ईंट का जवाब पत्थर से मिलेगा.

  • परिवार व बच्चों के लिए सड़क सुरक्षा का करें पालन

    किशनगंज : सड़क सुरक्षा सप्ताह अभियान के तीसरे दिन सदर अस्पताल ब्लड बैंक में भारतीय रेडक्रॉस सोसाइटी के द्वारा रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया. रक्तदान शिविर में बतौर मुख्य अतिथि विधान पार्षद, रेड क्रॉस सोसाइटी के चेयरमैन व निदेशक एमजीएम मेडिकल कॉलेज डॉ दिलीप कुमार जयसवाल एवं एडीएम ब्रजेश कुमार डीटीओ रवींद्र कुमार गुप्ता, एसडीएम शहनवाज अहमद नियाजी, डीएसपी मुख्यालय अजय कुमार झा, जिला सूचना एवं जनसंपर्क पदाधिकारी राघवेंद्र कुमार दीपक द्वारा संयुक्त रूप से रक्तदान शिविर का उद्घाटन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए विधान पार्षद डॉ दिलीप जयसवाल ने कहा कि जिले में होने वाली सड़क दुर्घटनाएं कम एवं नियंत्रित करने के लिए यातायात नियमों का अनुपालन करें.

  • तेघरिया में ट्रांसफर हो किशनगंज गुड्स टर्मिनल

    ठाकुरगंज : किशनगंज सांसद ने सोमवार को ठाकुरगंज में पूर्वोतर सीमांत रेलवे के जीएम को सौंपे अपने मांग पत्र में किशनगंज रेलवे स्टेशन परिसर में स्थित मालगोदाम व रैक प्वाइंट को शहर के तेघरिया सिटी में शिफ्ट करने की मांग रखी. सांसद डॉ जावेद आजाद का कहना था कि माल गोदाम शिफ्ट होने से यात्री रेलगाड़ियों के आवागमन के लिए अतिरिक्त प्लेटफॉर्म उपलब्ध हो सकेगा तथा प्लेटफॉर्म पर साफ सफाई में सुधार होगा. उन्होंने शहर के कुछ रेल फाटकों पर रेल अंडर ब्रिज के निर्माण की भी मांग की. उन्होंने रेलवे की यूजर कमेटियों में किशनगंज के योग्य लोगों को सम्मिलित करने की भी मांग रखी.

  • जिला आज मना रहा स्थापना की 30वीं वर्षगांठ

    किशनगंज : किशनगंज को जिला घोषित हुए आज 30 साल पूरे हो गये. इन 30 सालों में इस जिले के अंदर बहुत कुछ बदल गया.कालांतर में कभी कृष्ण कुंज के नाम से यह इलाका जाना जाता था. वहीं महाभारत काल के घटनाओं को जिले के कई हिस्से आज भी समेटे हुए है. किशनगंज को जिले का दर्जा पाने में दशकों लग गये.

  • SSB जवान ने Insas Rifle से की 236 राउंड फायरिंग, बताया जा रहा मानसिक रोगी, इलाके में दहशत

    किशनगंज : बिहार में किशनगंज जिले के दिघलबैंक प्रखंड अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा पर तैनात एसएसबी जवान ने शनिवार दोपहर को अपने ही बीओपी पिलटोला में अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी. गोली की तड़तड़ाहट से आस-पास के लोगों में दहशत फैल गयी. फायरिंग करता देख अन्य जवान अपनी सुरक्षा को ले वहां से भाग निकले. कुछ देर के लिए कैंप में अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

  • सिलीगुड़ी-अलुआबाड़ी रेलवे लाइन से 13 को रेलवे जीएम पहुंचेंगे ठाकुरगंज

    ठाकुरगंज : सिलीगुड़ी-अलुआबाड़ी रेल ट्रैक पर 13 जनवरी को रेलवे के जीएम संजीव राय अपने संभावित दौरे पर रहेंगे. इसके पूर्व मंगलवार को कटिहार रेल मंडल के डीआरएम रविन्द्र कुमार वर्मा ने ठाकुरगंज स्टेशन का निरीक्षण किया. अधिकारी विशेष ट्रेन से दोपहर साढ़े 12 बजे ठाकुरगंज पहुंचे. यहां करीब तीन घंटे तक प्लेटफार्म एक व दो सहित परिसर और रेलवे कालोनी का निरीक्षण किया.

  • बाइक में लगी आग, मची अफरा-तफरी

    दिघलबैंक : दिघलबैंक बाजार में शाम करीब 6:30 बजे उस समय अफरा-तफरी मच गयी. जब एक साइकिल दुकान के सामने रखी मोटरसाइकिल में अचानक आग लग गयी और देखते ही देखते मोटरसाइकिल धू-धू कर जलकर राख हो गयी. मोटरसाइकिल में लगी आग को देखकर अगल बगल के दुकानदार अपनी दुकानों के समान समटने लगे. वही आसपास से गुजरने वाले लोग दूर से ही भागने लगे. थोड़ी देर के लिए पूरे बाजार में अफरा तफरी का माहौल हो गया.

  • बिना बोर्ड लगाये हो रहा जल-नल योजना का काम

    कोचाधामन : प्रखंड के काठामाठा पंचायत में चल रहे जल-नल कार्य में अनियमितता को लेकर पंचायत के प्रतिनिधियों में आक्रोश है. मुखिया सुहाना असफी सहित पंचायत के सभी वार्ड सदस्यों का कहना है कि संवेदक बिना प्राक्कलन बोर्ड लगाये हुए जल-नल कार्य को शुरू कर दिया है.

  • समीक्षा बैठक में कोचाधामन विधायक ने सीएम के समक्ष रखीं कई महत्वपूर्ण मांगें

    किशनगंज : पूर्णिया समाहरणालय में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अध्यक्षता में जल जीवन हरयाली यात्रा अंतर्गत समीक्षा बैठक में विधायक कोचाधामन मुजाहिद आलम ने विभिन्न मुद्दों को उठाया. आलम ने एसएच 99 सड़क जो एनएच 31 बैसी से प्रारंभ होकर अमौर, बैसा, कोचाधामन, बहादुरगंज होते हुए नेपाल सीमा तक जाती है.

  • सभी पंचायतों में बीएसएनल लगाएगा वाई-फाई, देश दुनिया से जुड़ेंगे ग्रामीण

    धीरज सिंह, गोगरी : वह दिन दूर नहीं जब गांव में बैठा युवा वहीं से सरकारी सेवा हासिल कर सकेगा, वह एक क्लिक से घर बैठे सरकारी योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर सकेगा, छात्र अपनी पढ़ाई में इंटरनेट की मदद ले सकेंगे तो इंटरनेट की अन्य सुविधाओं का लाभ भी गांव का कोई भी व्यक्ति आसानी से ले सकेगा.

  • मुख्यमंत्री ने भातडाला पोखर पर लगे स्टॉलों का किया निरीक्षण, दिये निर्देश

    ठाकुरगज : जल जीवन हरियाली यात्रा के छठे चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार सोमवार को ठाकुरगंज नगर पंचायत के भातडाला पोखर पहुंचे. जहां जल जीवन हरियाली को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयार किये गये सभी कार्यक्रमों का अवलोकन किया. इस दौरान विभिन्न विभागों द्वारा लगाए गये स्टॉल के माध्यम से किये जा रहे कार्यों को प्रदर्शित किया गया.

  • मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को ले चाक चौबंद की गयी थी सुरक्षा व्यवस्था

    जय शंकर भारती, कुर्लीकोट : जल जीवन हरियाली यात्रा के दौरान सोमवार को ठाकुरगंज प्रखंड की नगर पंचायत के भातढाला पोखर में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पूरी तरह से चाक-चौबंद रही.कार्यक्रम स्थल के साथ-साथ पूरे शहर के गलियारों में भी जगह-जगह पर पुलिस बलों की तैनाती के कारण पूरा शहर पुलिस छावनी में बदला रहा.सुरक्षा में किसी प्रकार की चूक न हो.

  • सीएम नीतीश कुमार ने जीवन के लिए जल व हरियाली की महत्ता को बताया

    ठाकुरगंज : सोमवार की संध्या जल जीवन हरियाली यात्रा के तहत ठाकुरगंज पहुंचे नीतीश कुमार ने भातडाला पोखर के सौदर्यीकरण कार्य का लोकार्पण के बाद उन्होंने कहा कि जीवन के लिए जल और हरियाली की महत्ता के बारे में बताया . इस दौरान उन्होंने सम्पूर्ण पोखर का निरीक्षण के बाद साथ चल रहे जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा और विधायक नौशाद आलम सहित मुख्य पार्षद देवकी अग्रवाल को कई निर्देश दिए.

  • मुख्यमंत्री कल रहेंगे ठाकुरगंज में भातडाला पोखर का करेंगे अवलोकन

    ठाकुरगंज : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक तैयारी हो चुकी है. प्राकृतिक सौंदर्य से परिपूर्ण किशनगंज जिले के ठाकुरगंज प्रखंड में जल जीवन हरियाली योजना की शुरुआत सूबे के मुख्यमंत्री ठाकुरगंज से करेंगे. दार्जलिंग की पहाड़ियों की तलहटी पर बसे किशनगंज जिले का ठाकुरगंज अपने रमणीक स्थलों के लिए जिले में एक अलग पहचान रखता है. इसको देखते हुए मुख्मंत्री के दौरे से लोग काफी खुश है.

  • थानाध्यक्ष स्कूल जाकर बच्चों को करें जागरूक : एसपी

    िशनगंज : मासिक अपराध गोष्ठी के दरम्यान माननीय मुख्यमंत्री के आगामी दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा भी की गयी.एसपी कुमार आशीष ने बताया कि अन्य जिलों से भी पर्याप्त संख्या में पुलिस बल जिले में आ चुके हैं जिन्हे प्रॉपर ब्रीफिंग के बाद समुचित स्थलों पर तैनात किया जायेगा.सभी होटल धर्मशाला लॉज वाहनों की चेकिंग करवाई जा रही है. भारी मात्रा में निरोधात्मक कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया है.

  • डीडीसी ने भातडाला पोखर के किनारे लगाये जिम उपकरणों का किया अवलोकन

    पाठामारी : शनिवार को डीडीसी यशपाल मीणा ने भातढाला पोखर में चल रहे सौंदर्यीकरण कार्य अंतिम चरण का निरीक्षण किया. इस दौरान पोखर के ऊपरी हिस्से में ओपन जिम के लिए लगाए गए उपकरणों का भी बारी-बारी से अवलोकन किया. गौरतलब हो कि ठाकुरगंज में जल जीवन हरियाली को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन के मद्देनजर भातढाला पोखर का सुंदरीकरण अपने अंतिम चरण में है.

  • नुक्कड़-नाटक के जरिये जल जीवन हरियाली योजना के प्रति किया जागरूक

    पौआखाली : ठाकुरगंज प्रखंड अंतर्गत मध्य विद्यालय पौआखाली के विद्यालय परिसर में शनिवार को जल जीवन हरियाली,मद्य निषेध, बाल विवाह एवं दहेज उन्मुलन को लेकर 19 जनवरी 2020 को राज्यव्यापी मानव श्रृखंला के निर्माण हेतु नुक्कड़ नाटक,अभियान गीत,प्रोजेक्टर के माध्यम से विषय से संबंधित फिल्म प्रदर्शन किया गया .

  • सुविधा एप से बिजली उपभोक्ता आसानी से कर सकेंगे बिल का भुगतान

    कुर्लीकोट : शनिवार को बिजली विभाग के एसडीओ मुकेश कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नए साल के मौके पर विभाग द्वारा सुविधा एेप लांच कर बिजली उपभोक्ताओं को नववर्ष की सौगात दी है. बिजली उपभोक्ता को अब बिजली कनेक्शन समाप्त करवाने के लिए बिजली कंपनी के दफ्तर के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे.

  • काश सूबे का मुखिया बिरनाबाड़ी आते तो बदल जाती गांव की सूरत

    ठाकुरगंज : काश मुख्यमंत्री नीतीश हमारे गांव भी आते और हमारे दर्द को नजदीक से देखते तो हमारी भी तक़दीर बदलती.

  • सर्द रही रात, दिन में धूप निकलने से मिली राहत, बेहाल रहे लोग

    किशनगंज : कड़ाके की ठंड के बीच गुरुवार को दिन में निकली धूप ने लोगों को राहत पहुंचायी. बावजूद इसके सर्द हवा का वेग कम नहीं हुआ. तड़के कुछ समय के लिए हवा का प्रकोप थमा. लेकिन एक घंटे के बाद ही ठंड हवाएं चलने लगी. जिसके कारण हल्की धूप के बावजूद ठंड का अहसास कम नहीं हुआ.

  • मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने की थी हर घर नल का जल की शुरुआत, ठप है जलापूर्ति योजना

    कुर्लीकोट : जल जीवन हरियाली के दौरान जनवरी प्रथम सप्ताह में सूबे के मुखिया नीतीश कुमार के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर है. सूबे में अन्य योजना के साथ हर घर नल का जल योजना की शुरुआत भी मुख्यमंत्री ने की थी. लेकिन, ढुलमुल रवैये के कारण प्रखंड के अधिकांश जगहों पर इस योजना का कार्य ठप पड़ा हुआ है. कहीं तो अभी तक कार्य की शुरुआत भी नहीं हुई है.

  • सीएए व एनआरसी के खिलाफ किशनगंज स्टूडेंट कम्यूनिटी के बैनर तले के छात्र-छात्राओं ने निकाला विरोध मार्च

    किशनगंज : किशनगंज स्टूडेंट कम्युनिटी के बैनर तले जिला मुख्यालय स्थित अंजुमन इस्लामिया से लेकर शहर के विभिन्न मार्ग होते हुए समाहरणालय तक संविधान बचाओं के नारा लगाते हुए सीएए, एनआरसी और एनपीआर के खिलाफ विरोध मार्च निकाला. इसमें एएमयू, जामिया सहित अन्य महाविद्यालय में पढ़ रहे छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. नागरिक संशोधन कानून को लेकर निकाली गयी. विरोध प्रदर्शन रैली में विभिन्न विद्यालयों के छात्राएं भी काफी संख्या में भाग लिया.

  • ऊंची होती इमारतें, सुरक्षा मानकों का ख्याल नहीं

    किशनगंज : जिले का विकास और विस्तार तो हो रहा, लेकिन सुरक्षा मानकों की अनदेखी की जा रही. यह चिंताजनक है.ऐसे में यदि कभी अनहोनी हुई तो स्थिति भयावह हो सकती है. किशनगंज शहर की ही बात करें तो यहां बड़ी-बड़ी इमारतों में कई निजी अस्पताल, बैंक और बीमा कंपनियों के कार्यालय है. कोचिंग संस्थानों की भी यही स्थिति है. इसके संचालन में भी मानकों का ख्याल नहीं रखा जा रहा है. इसके अलावा बैंक, होटल, व्यावसायिक कांप्लेक्स, मॉल भी बेतरतीब स्थिति में हैं.

  • किशनगंज : एनपीआर व एनआरसी में फर्क नहीं : ओवैसी

    किशनगंज : स्थानीय रूईधासा मैदान में ''संविधान बचाओ, देश बचाओ'' रैली को संबोधित करते हुए रविवार को एआइएमआइएम सुप्रीमो असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि एनआरसी व सीएए जैसे कानून को वापस नहीं ले लिया जाता, तब तक चैन से नहीं बैठने वाले हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार धर्म के नाम पर हिंदुस्तान की जनता को बांटने का काम कर रही है. ओवैसी ने केंद्र के अलावा नीतीश कुमार पर भी जमकर बरसते हुए कहा कि भारत के संविधान को खराब करने के लिए देश आपको कभी माफ नहीं करेगा.

  • पटना : महागठबंधन में खटास, सीएए, एनआरसी के विरोध में पहुंचेंगे ओवैसी, किशनगंज में मांझी के साथ करेंगे रैली

    पटना : संशोधित नागरिकता कानून एवं राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) के खिलाफ एआइएमआइएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी के बिहार के मुस्लिम बहुल किशनगंज जिले में प्रस्तावित रैली में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री और हिंदुस्तान अवाम मोर्चा के अध्यक्ष जीतन राम मांझी के शामिल होने की खबर के बाद से ही राजनीतिक बयानबाजी तेज हो गयी है.

  • भारत-नेपाल सीमा पर 1.9 करोड़ के चरस के साथ दो गिरफ्तार

    गलगालिया : गलगालिया से पश्चिम बंगाल के भारत नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल की 41वीं वाहनी पानीटंकी बीओपी के बीआईटी जवानों ने अपने दैनिक चेकिंग के क्रम में चरस के साथ दो व्यक्तियों को धर दबोचा. एसएसबी की 41वीं बटालियन से मिली प्राप्त जानकारी के अनुसार नेपाल से आ रहे डब्लूबी 74 एआर 9596 बाइक को जब पानीटंकी चेकपोस्ट पर रोका गया और उसकी तलाशी लेने के दौरान एसएसबी बीआइटी कर्मी ने बाइक की गहन जांच की तो उस बाइक पर सवार दोनों लोगों के पास से 12 पैकेट चरस मिले

  • सर्दी का सितम जारी, नहीं जल रहे हैं अलाव

    किशनगंज : एक सप्ताह से ठंड अपना कहर बरपाती जा रही है. बुधवार को तेज पछिया हवाओं ने ठंड में अप्रत्याशित वृद्धि कर दी. दिन भर ठंडी हवाएं चलती रही. जिसके चलते हाड कंपाने वाली ठंड से लोग परेशान रहे. पिछले एक सप्ताह से पड़ रही कड़ाके की सर्दी से आमजन जीवन अस्त व्यस्त है. पारा दिनोंदिन लुढक रहा है. धूप नहीं निकलने से हालात और खराब है.

  • कांग्रेस ने सीएए के विरोध में निकाला मशाल जुलूस

    किशनगंज : नागरिकता संशोधन कानून और एनआरसी के विरोध में जिला कांग्रेस इकाई द्वारा बुधवार की संध्या जिला कार्यालय से मशाल जुलूस निकाला गया. जुलूस विभिन्न मार्गों से गुजरते हुए गांधी चौक पहुंचा. यहां केंद्र एवं राज्य सरकार के विरोध में जमकर नारेबाजी की गयी. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ भी जमकर नारेबाजी की गयी.

  • सीएए व एनआरसी के खिलाफ कांग्रेसी विधायक तौसीफ के नेतृत्व में विशाल धरना-प्रदर्शन का आयोजन

    किशनगंज : नागरिकता संशोधन एक्ट और एनआरसी के खिलाफ किशनगंज में कांग्रेस विधायक तौसीफ आलम के नेतृत्व में रूईधासा मदान में एक विशाल धरना प्रदर्शन आयोजित किया गया और उसके बाद पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का पुतला दहन किया गया.

  • पूस की रात बढ़ायेगी ठिठुरन, न्यूनतम तापमान में गिरावट

    किशनगंज : मंगलवार को सुबह से ही धूप खिली रही. इससे गलन से लोगों को थोड़ी राहत मिली. लेकिन, शाम होते ही ठंड बढ़ गई. लिहाजा, लोग शाम होते ही घरों में दुबक गए. हालांकि, अधिकतम तापमान सोमवार जैसा ही 22 डिग्री सेल्सियस रहा. वहीं, न्यूनतम तापमान में सोमवार की तुलना में मामूली गिरावट आई है. दोपहर में धूप वहीं, शाम होते ही ठंड का एहसास होने लगा.

  • सर्दी में बच्चों का रखें विशेष ख्याल, निमोनिया के संक्रमण का रहता है खतरा

    किशनगंज : सर्दी के मौसम में बच्चों को निमोनिया का अधिक खतरा होता है. इस मौसम में बच्चों को निमोनिया से बचाव पर अधिक ध्यान देने की जरूरत है.विश्व स्वास्थ्य संगठन के अनुसार बच्चों में होने वाली मौतों में निमोनिया एक प्रमुख कारण है. विश्व भर में प्रति वर्ष पांच वर्ष से कम आयु के लगभग 13 लाख बच्चों की जान केवल निमोनिया के कारण जाती है, जो कुल होने वाली मौतों का लगभग 18 फीसद है.

  • केंद्र सरकार तत्काल वापस ले कानून

    बहादुरगंज : सीएबी व एनआरसी पर जारी विरोध के बीच मंगलवार को किशनगंज एजुकेशनल मूवमेंट के बैनर तले रसल हाई स्कूल ग्राउंड में दलगत राजनीति से ऊपर उठकर अलग-अलग दल के नेताओं व सामाजिक कार्यकर्ताओं की महत्वपूर्ण बैठक सम्पन्न हुई.

  • आंदोलन को ले रेलवे का हाई अलर्ट, आरपीएफ जवानों की छुट्टियां रद्द

    किशनगंज :सीएबी और एनआरसी को लेकर देश में हो बवाल के मद्देनजर कटिहार रेल मंडल में हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है. आरपीएफ के सभी जवानों की छुट्टियां भी रद्द कर दी गई है. एलर्ट के मद्देनजर सभी जवानों को चौकस रहने के निर्देश दिए गए है.

  • ठाकुरगंज में कैब के खिलाफ निकाला गया विरोध मार्च

    ठाकुरगंज : सांसद के द्वारा पारित नागरिकता संशोधन विधेयक कैब 2019 को संविधान की प्रस्तावना एवं मूलभावनाओं के विरुद्ध बताकर ठाकुरगंज में एक विशाल प्रतिरोध मार्च संग मशाल जुलूस के साथ निकाला गया. जिसमें बड़ी संख्या में लोगो ने भाग लिया और संविधान संशोधन को देश के विरुद्ध बताया. ठाकुरगंज पेट्रोल पंप से निकल कर डीडीसी मार्केट पहुंचे.

  • कैब व एनआरसी को ले टेढ़ागाछ में निकाला गया विरोध मार्च

    टेढ़ागाछ : सोमवार को टेढ़ागाछ प्रखंड मुख्यालय में भारी संख्या में लोगों ने सीएबी व एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया. हाई स्कूल टेढ़ागाछ के मैदान में भारी संख्या में गोलबंद होकर विरोध सभा का आयोजन किया. उसके बाद लोग एक विशाल जुलूस लेकर फुलबरिया हाट होते हुए रामपुर तक गया पहुंचा. वहां से वापस आकर महामहिम राष्ट्रपति के नाम स्मार पत्र लोगों ने टेढ़ागाछ प्रखंड विकास पदाधिकारी को दिया. इस विरोध प्रदर्शन में सबसे ज्यादा सहभागिता क्षेत्र के युवाओं की रही.

  • बिहार में नहीं लागू होगा एनआरसी

    किशनगंज : स्थानीय खगड़ा स्थित जिला अतिथि गृह में जिला प्रभारी मंत्री सह सूबे के आपदा प्रबंधन मंत्री लक्ष्मेश्वर राय एनडीए कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. बैठक के दौरान कार्यकर्ताओं ने मंत्री से प्रश्न किये कि किशनगंज जैसे मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र में कैब और एनआरसी से डरे सहमे हुए हैं.

  • बैठक में डीपीआर बनाने का डीएम ने दिया निर्देश

    किशनगंज : जल जीवन हरियाली अभियान के तहत जलस्रोतो को अतिक्रमण मुक्त करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा सोमवार को रमजान नदी को अतिक्रमण मुक्त कराने को लेकर बैठक की. डीआरडीए रचना भवन के सभागार में आयोजित बैठक में डीएम ने कहा कि रमजान नदी क्षेत्र के अतिक्रमण को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. उन्होंने कहा कि सरकार जलस्रोतों को लेकर काफी गंभीर है.

  • नाबालिग होने पर पुलिस ने रोकी शादी, दूसरे दिन दोनों ने भागकर मंदिर में रचायी शादी

    पूर्णिया : पुलिस की दखल से जो शादी रूक गयी, दूसरे दिन भागकर दोनों ने मंदिर में शादी रचा ली. यह वाकया शहर के एक मुहल्ले की है. दरअसल, रविवार की शाम एक घर में शादी की तैयारी हो चुकी थी. शादी का मंडप भी तैयार था. दुल्हन भी सज-धजकर तैयार थी. घरवाले सहरसा से बारात आने का इंतजार कर रहे थे. एेन वक्त पर पुलिस आयी और शादी रोक दी. दरअसल पुलिस दुल्हन की मां की शिकायत पर आयी थी. मां का कहना था कि उसकी बेटी नाबालिग है.

  • नेपाल की आर्म्ड फोर्स और एसएसबी ने सीमा पर बढ़ायी गश्त

    गलगलिया : भारत-नेपाल सीमा स्थित गलगालिया में एसएसबी की 41वीं बटालियन डागुजोत कंपनी के जवान व नेपाल भद्रपुर के झापा जिले की नेपाल प्रहरी एवं आर्म्ड फोर्स के जवानों ने संयुक्त पेट्रोलिंग की. इंडो-नेपाल सीमाओं के बीच की संयुक्त गश्ती दल ने पिलर संख्या 101 से लेकर 103 तक पैदल पेट्रोलिंग की एवं पेट्रोलिंग के दौरान नोमेंसलैंड पर मौजूद पिलरों का निरीक्षण भी किया.

  • कोहरे से वाहनों की थमी रफ्तार

    पाठामारी : इलाके में ठंड के मौसम कि आई पहली दस्तक के साथ ही कोहरे की धुंध से वाहनों की रफ्तार थम सी गयी है. वही पारा लुढ़कने से ठंड की ठिठुरन ने जनजीवन को अपने आगोश में लेते हुए ठंड की सिहरन से लोगों को रू-आबरू कराना शुरू कर दिया है. इलाके में कुहासे की धुंध का आलम यह था कि सुबह के 7:00 बजे तक भी वाहन को अपने हेड लाइट जलाने के साथ-साथ अपने रफ्तार को भी कम करने पर मजबूर कर दिया.

  • बैरागीझाड़ पहुंचे डीएम, बिल्डिंग एज लर्निंग एड का किया निरीक्षण

    पाठामारी : ठाकुरगंज प्रखंड उत्क्रमित मध्य विद्यालय बैरागीझाड़ में गुरुवार को जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा वरीय अधिकारियों के साथ पहुंच बाला का निरीक्षण किया. बताते चलें कि बाला का मतलब बिल्डिंग एस लर्निंग ऐड्स होता है जिसमें प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को चित्रकारी के माध्यम से पढ़ाने का नायाब तरीका अपनाया जाता है. जिससे कि वर्ग प्रथम से लेकर वर्ग पांचवीं तक के विद्यार्थी आसानी से पढ़ाई संबंधित ज्ञान सुगमता पूर्वक सीख सकें. बाला चयनित विद्यालयों में बाला प्रोजेक्ट के तहत पढ़ाई होने हैं.

  • ट्रक पलटा, चालक आंशिक रूप से घायल

    पौआखाली : नएच 327 ई पर गुरुवार को पौआखाली एलआरपी चौक से सटे पेटभरी के पास सिलीगुड़ी से आ रहा एक ट्रक पलट गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रक पर रुई लदा हुआ था. जिसे हरियाणा ले जाना था.

  • तपस्वी सूरजमल दुगड़ के अंतिम दर्शन को लेकर देश-विदेश के लोग पहुंचे

    किशनगंज : पिछले दो महीनों से चल रहे समाधिपूर्वक पंडित मरण के रूप में संथारा का तप बुधवार को संपन्न हुआ. इसके बाद गुरुवार को बैकुंठी के रूप में तपस्वी सूरजमल दुगड़ की अंतिम यात्रा शहर के मुख्य मार्गों से होते हुई निकाली गयी. 62 दिनों तक निराहार रहकर सूरजमल दुगड़ ने अपना अंतिम लक्ष्य समाधिपूर्वक पंडित मरण के रूप में प्राप्त किया.

  • तपस्या व मोक्ष का मार्ग ही संथारा है

    किशनगंज : जैन धर्म में सबसे पुरानी प्रथा मानी जाती है संथारा प्रथा, जैन समाज में इस तरह से देह त्यागने को बहुत पवित्र कार्य माना जाता है. इसमें जब व्यक्ति को लगता है कि उसकी मृत्यु निकट है तो वह खुद को एकांत कर खाना-पीना त्याग देता है.

  • शिविर लगाकर बनाया जायेगा गोल्डन कार्ड

    पोठिया : गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार कक्ष में आयुष्मान भारत योजना को लेकर डीएम हिमांशु शर्मा व डीडीसी यशपाल मीणा ने जनप्रतिनिधि व सभी विभाग के कर्मियों के साथ बैठक कर योजना से संबंधित जानकारी प्रदान की. बैठक में डीएम श्री शर्मा ने बताया कि आयुष्मान भारत कार्ड से 1350 बीमारियों का इलाज देश के अंदर बेहतर हॉस्पिटल में करा सकेंगे.

  • नप कार्यपालक पदाधिकारी व बाबुओं के खिलाफ पार्षदों ने खोला मोर्चा

    किशनगंज : शहर के विकास के लिए जिम्मेदार पद पर बैठे कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ नप पार्षदों ने नगर परिषद के मुख्य द्वार पर धरना पर बैठ गये. धरना पर बैठे वार्ड पार्षद मो कलीकुद्दीन,देवेन यादव, सुशांत कुमार दास, मनोज हासंदा, ताहिरा खातून, शहनाज बेगम, विजय देव, उतम झा, सन्नो देवी गट्टानी आदि ने कहा कि शहर में विकास कार्य अवरूद्ध है.

  • नव निर्वाचित विधायक का हुआ भव्य स्वागत

    किशनगंज : शिक्षित समाज के निर्माण की कल्पना बेटियों को शिक्षित किये बिना नहीं की जा सकती. हर बेटी शिक्षित हो सके, यह जिम्मेदारी समाज के हर वर्ग की है. इसके लिए सभी को मिल कर काम करना चाहिए. यह बात गुरुवार को शहर के ग‌र्ल्स हाई स्कूल डुमरिया में स्थानीय विधायक मो कमरुल होदा ने कही. आगे उन्होंने कहा कि बेटा एक घर का चिराग होता है, लेकिन बेटियां दो घरों का चिराग होती हैं.

  • ठाकुरगंज में 55 प्रतिशत हुआ मतदान, आज होगी वोटों की गिनती, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    पौआखाली : पैक्स इलेक्शन 2019 के द्वितीय चरण में ठाकुगंज प्रखंड के 18 पैक्सों पौआखाली , रसिया ,बंदरझुला, मालिनगांव, खारूदह, तातपौवा बरचौन्दी, चुरली, भातगांव, पथरिया, भोगडाबर, दूधओटी, कुकूरबाघी, पटेसरी, दल्लेगाव, जीरनगच्छ, डुमरिया और कनकपुर के लिए 86 मतदान केंद्र में कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त वातावरण में बुधवार को मतदान संपन्न हो गया. प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीराम पासवान ने जानकारी बताया कि कुल 54104 मतदाता में 29329 मतदाता वोटिंग में अपना मताधिकार का प्रयोग किया.

  • 62 दिन निराहार रहने के बाद संथारा तप संपन्न

    किशनगंज : लगातार 62 दिनों से निराहार चल रहे सुरजमल दुगड़ की संथारा की साधना बुधवार को संपन्न हो गयी. उनके देवलोकगमन के समाचार के बाद उनके निवास स्थान पर किशनगंज और आसपास के क्षेत्र के लोगो का अंतिम दर्शन के लिए तांता लगा रहा. आज विधिवत रूप से बैंकुठ के द्वारा शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई अंतिम यात्रा निकलेगी. जिसमें देश भर से सैकड़ों तेरापंथ समाज के लोगों के शामिल होने की संभावना है. इसके अलावे नेपाल से भी तेरापंथ समाज के लोगों के आने की सूचना है.

  • तपस्वी सुरजमल दुगड़ के लगातार 62 दिन निराहार रहने के बाद संथारा तप संपन्न

    किशनगंज : लगातार 62 दिनों से निराहार चल रहे सुरजमल दुगड़ की संथारा की साधना बुधवार को संपन्न हो गयी. उनके देवलोकगमन के समाचार के बाद उनके निवास स्थान पर किशनगंज और आसपास के क्षेत्र के लोगों का अंतिम दर्शन के लिए तांता लगा रहा. आज विधिवत रूप से बैंकुठि के द्वारा शहर के मुख्य मार्गों से होती हुई अंतिम यात्रा निकलेगी. जिसमें देशभर से सैकड़ों तेरापंथ समाज के लोगों के शामिल होने की संभावना है.

  • बहादुरगंज प्रखंड के पैक्स चुनाव में कईयों ने हैट्रिक बनायी,तो कुछ ने दूसरी बार मारी बाजी

    बहादुरगंज : चुस्त - दुरुस्त प्रशासनिक व्यवस्था के बीच पैक्स चुनाव के जारी मतगणना में अबतक कई उम्मीदवारों ने अध्यक्ष पद के लिए लगातार तीसरी बार हैट्रिक लगायी तो कइयों ने दूसरी बार जीत दर्ज की.

  • तीन घर जलकर राख

    किशनगंज : पहाड़कट्टा थाना क्षेत्र के सीता झारी पोलियबस्ति गांव वार्ड संख्या एक में मंगलवार की दोपहर में आग लगने से दो मवेशी घर व एक चूल्हा घर जल कर राख हो गये. प्राप्त जानकारी अनुसार गांव के सभी लोग अपने अपने खेतों में धान बांधने गया था.

  • एसएसबी जवानों ने दो बांग्लादेशी युवकों को किया गिरफ्तार

    गलगालिया : भारत-नेपाल सीमा पर तैनात सशस्त्र सीमा बल पानीटंकी के जवानों ने दो बांग्लादेशी नागरिक को मंगलवार दिन के दोपहर को अपने नियमित जांच के दौरान गिरफ्तार कर लिया. मिली जानकारी के अनुसार एसएसबी के जवानों ने पानीटंकी में चेकिंग के दौरान दो बांगलादेसी युवकों को नेपाल से अवैध रूप से भारत प्रवेश करने के दौरान जांच की गयी. जांच के दौरान कोई वैध दस्तावेज नहीं दिखाये.

  • आज होगा पैक्स चुनाव व मतगणना

    कुर्लीकोट : ठाकुरगंज प्रखंड में 22 पंचायत के 18 पैक्स को लेकर आज 11 दिसंबर को होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर मंगलवार को सभी चुनाव में लगाये गये कर्मियों को बूथ पर बक्से के साथ भेजा गया. बुधवार को होने वाले पैक्स चुनाव में निर्वाची पदाधिकारी के रूप में प्रखंड विकास पदाधिकारी श्रीराम पासवान होंगे.

  • नारायणी मंदिर में श्याम संकीर्तन का आयोजन 21 से

    ठाकुरगंज : श्री श्याम भक्त मंडल ठाकुरगंज के तत्वावधान में 21 दिसंबर को 8 वां श्री श्याम संकीर्तन महोत्सव का आयोजन श्री नारायणी मंदिर में किया जायेगा.

  • फर्नीचर गोदाम में लगी आग, लाखों की संपत्ति के नुकसान का अनुमान

    बिशनपुर : प्रखंड क्षेत्र के बरबट्टा हाट स्थित होंडा शो रूम के पीछे फर्नीचर गोदाम में रविवार लगभग 09 बजे रात्रि लगी आग से गोदाम में रखे लगभग 30 पलंग सहित अन्य फर्नीचर जलकर राख हो गये.

  • नागरिकता संशोधन बिल असंवैधानिक: कमरुल

    किशनगंज : केंद्र सरकार के नागरिकता संशोधन बिल का एआइएमआइएम ने जबर्दस्त विरोध किया है. सोमवार को शहर में पार्टी कार्यकर्ताओं ने इसका जमकर विरोध प्रदर्शन किया और प्रधानमंत्री और गृहमंत्री का पुतला फूंका.

  • अनानास की खेती का बढ़ रहा ट्रेंड, कृषि विभाग से किसानों को नहीं मिल रहा अपेक्षित सहयोग

    पाठामारी : प्रखंड क्षेत्र में अनानास की खेती किसानों के लिए धीरे धीरे एक नया विकल्प बनकर उभर रहा है. अनानास की खेती में लागत के अनुपात में फल की क्वालिटी और तैयार फल का वजन उत्पादन को लिहाज से किसानों को अपनी ओर बड़ी तेजी से आकर्षित कर रहा है. हालांकि जितना व्यापक पैमाने पर इलाके में अनानास की खेती होने लगी है, उस स्तर पर कृषि विभाग द्वारा कुछ विशेष ध्यान नहीं दिया जा रहा है.

  • कई सरकारी स्कूलों में धूल फांक रहा अग्निशमन यंत्र

    किशनगंज : सरकारी विद्यालयों में आग से बचाव के लिए अग्निशमन यंत्र तो लगाये गये हैं, लेकिन सालों से उनकी रिफलिंग नहीं करायी गयी. ऐसे में इन स्कूलों में अगर कोई घटना घट जाये तो बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता. इसके बावजूद शिक्षा महकमा इस ओर कोई ध्यान नहीं दे रहा है.

  • श्रेष्ठ नागरिक गढ़ने का एक मात्र विकल्प है बालकों को संस्कारवान बनाना : मुजाहिद

    किशनगंज : अखिल विश्व गायत्री परिवार द्वारा आयोजित कार्यक्रम रविवार को कोचाधामन प्रखंड के नजरपुर पंचायत के शिशाबाड़ी गांव में मुख्य अतिथि जदयू विधायक मास्टर मुजाहिद आलम ने दीप प्रज्वलित कर बाल संस्कार शाला का विधिवत उद्घाटन किया.

  • मूलभूत सुविधाओं से विहीन तैयबपुर रेलवे स्टेशन पर हो रहा मात्र चार ट्रेनों का ठहराव

    पोठिया : सिलीगुड़ी-अलुआबाड़ी रेल खंड यात्रियों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. ज्ञात हो कि तैयबपुर रेलवे स्टेशन को पूर्व में बी ग्रेड स्टेशन का दर्जा प्राप्त था.

  • अलग-अलग जगहों पर 13 परिवारों के घर जलकर राख

    ताराबाड़ी : अररिया प्रखंड की सहासमल पंचायत के वार्ड पांच नवटोली गांव में हुए भीषण अग्निकांड में 10 परिवारों के दर्जन भर घर जलकर राख हो गये. खबर लिखे जाने तक आग लगने के कारणों का खुलासा नहीं हो पाया था. ग्रामीणों ने काफी मशक्कत व पंपसेट के सहारे आग पर काबू पाया.

  • वाहनों से निकल रहा जहरीला धुआं, लोग हो रहे बीमार

    किशनगंज : व्यवस्था तो बनी है वाहनों को पूरी तरह से फिट रखकर ही सड़क पर उतारने की. इस व्यवस्था को सही तरीके से लागू करने के लिए मोटर यान निरीक्षक की भी तैनाती की गई है. लेकिन यहां फिटनेस जांच के दौरान मानकों का उल्लंघन होता है. कागज पर ही पूरी जांच कर ली जाती है और हरेक इलाके में फिटनेस के मानक पर असफल वाहन सड़क पर दौड़ते हैं.

  • बुढ़ापे का सहारा है श्रम योगी मानधन योजना 55 रुपये हर महीने दे पाएं 3000 रुपये पेंशन

    किशनगंज : स्थानीय टाउन हॉल में बुधवार को जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा ने दीप प्रज्वलित कर प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना का शुभारंभ किया. मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि असंगठित क्षेत्र में कार्यरत श्रमिक सामाजिक सुरक्षा से वंचित रहे हैं. उन्हें पेंशन व सुविधा देने के लिए यह योजना शुरू की गयी है.

  • डीएम ने प्रखंड मुख्यालय का किया निरीक्षण

    ठाकुरगंज : जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा ने गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान जिला पदाधिकारी ने मनरेगा, आईसीडीएस, लोक सेवा का अधिकार एवं पैक्स चुनाव संग अंचल कार्यालय का निरीक्षण किया और आवश्यक दिशा निर्देश संबंधित पदाधिकारियों को दिया.

  • शहर के नाले जाम, सड़कों पर पसर रहा कचरा नप प्रशासन सफाई के प्रति दिख रहा उदासीन

    किशनगंज : किशनगंज नगर परिषद तो उदासीन है ही, शहर किस तरह खूबसूरत रहे इससे आम और खास लोगों को भी कोई दरकार नहीं है. इसका नतीजा है कि दिन व दिन शहर की सड़कें अतिक्रमण का शिकार हो सिमटती जा रही है. वहीं गंदगी के अंबार से भी परेशानी बढ़ती जा रही है.

  • एसएसबी ने जब्त किया शराब, तस्कर गिरफ्तार

    सिकटी : एसएसबी की 52वीं बटालियन के कुचहा बीओपी के जवानों ने बुधवार को संध्या गश्ती के दौरान पीलर सं 155 के करीब एक बाइक पर लदी 177 बोतल नेपाली शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार कर सिकटी पुलिस के हवाले कर दिया. एसएसबी की 52वीं बटालियन के सहायक समादेष्टा जाकिर अली ने बताया कुचहा बीओपी के कैंप प्रभारी नवांग दोरजी के साथ जवान मूलाराम जयराज, बसंत नायिक, राजेंद्र चौधरी के साथ भारत-नेपाल सीमा पर गश्ती के लिए निकले थे.

  • कर्बला मैदान में नव निर्वाचित विधायक का किया अभिनंदन

    पोठिया : एआइएमआइएम के विधायक कमरुल होदा के अभिनंदन समारोह सह कार्यकर्ता मिलन समारोह का आयोजन गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित कर्बला मैदान के निकट किया गया. इसमें प्रखंड क्षेत्र के सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित हुए.

  • दिघलबैंक के कई गांवों में नहीं है पक्की सड़क

    दिघलबैंक : आजादी के 72 वर्ष बीत जाने के बाद भी प्रखंड के कई ऐसे गांव है. जहां के नागरिक मूलभूत समस्या से अबतक नहीं उबर नहीं पाये है. यहां के लोगों से विकास की बात करना केवल सपना दिखाने जैसा है. अभी हर तरफ स्मार्ट सिटी और डिजिटल युग की चर्चा हो रही है लेकिन अब भी प्रखंड में ऐसे क्षेत्र है जहां के लोगों को चलने तक के लिए पक्की सड़क तो दूर, अच्छी कच्ची सड़क भी नहीं है.

  • एसएसबी जवानों ने मवेशियों से लदा पिकअप किया जब्त

    दिघलबैंक : एसएसबी 12वीं वाहिनी की एफ कंपनी दिघलबैंक द्वारा बीती रात्रि करीब 9:30 बजे तस्करी के मवेशियों से भरा एक मिनी पिकअप वैन को जब्त किया. मामला दिघलबैंक थाना क्षेत्र के खारीदुबड़ी गांव की है. जहां नेपाल से तस्करी कर आये मवेशियों को वैंन में डाल कर बाहर ले जाया जा रहा था. एसएसबी जवानों को सामने देख वैन चालक गाड़ी छोड़कर भाग गया.

  • गिल्हाबाड़ी एसएसबी सीमा चौकी के लिए 3 एकड़ भूमि की अधिग्रहण प्रक्रिया पूर्ण

    पाठामारी : एसएसबी 19वीं वाहिनी ठाकुरगंज की सीमा चौकी गिल्हाबाड़ी की स्थाई निर्माण के लिए तीन एकड़ जमीन की अधिग्रहण प्रक्रिया विगत 3 दिसंबर को पूरा कर लिया गया.

  • दार्जिलिंग सांसद ने पत्र लिख अलुआबाड़ी होकर ट्रेन परिचालन की मांग की

    ठाकुरगंज : सिलीगुड़ी बागडोगरा-नक्सलबाड़ी, अधिकारी व ठाकुरगंज होकर कोलकाता की ओर जाने वाली ट्रेनों के परिचालन की पहल प्रारंभ हो गयी है. सीमावर्ती दार्जलिंग सांसद राजू विष्ठा ने इस मामले में रेल मंत्री को पत्र लिखकर इस संबंध में कार्रवाई की मांग की है.

  • बंदोबस्त भूमि पर आदिवासियों ने बनायी झोपड़ी, खरीदार ने किया जमकर विरोध

    किशनगंज : स्थानीय कजलामनी आदिवासी टोला स्थित 5.64 एकड़ भूमि ब्रदो बासकी के नाम से बंदोबस्त था. लेकिन बगल के ही कुछ लोग जमीन खरीदने का दावा कर उस पर खेती का काम कर रहे थे. इसी क्रम में मंगलवार की अहले सुबह ब्रदो बासकी के परिजन उस जमीन पर झोपड़ी बनाकर फिर से कब्जा कर लिया.

  • रहमानगंज पर खड़े ऑटो को स्कॉर्पियो ने मारी ठोकर, 13 वर्षीय बच्ची की मौत

    बहादुरगंज : बहादुरगंज-अररिया नेशनल हाइवे पर मंगलवार को रहमानगंज चौक के समीप स्कॉर्पियो की जबर्दस्त ठोकर से टेम्पों सवार 12 वर्षीय बच्ची की दुर्घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि ऑटो पर सवार अन्य 4 यात्रियों को गंभीर चोट आयी. जिन्हें बहादुरगंज सरकारी अस्पताल में प्राथमिक उपचार के पश्चात किशनगंज के लिए रेफर कर दिया गया है. दुर्घटना में टेम्पों वाहन भी बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया. दुर्घटना में शामिल स्कॉर्पियों को पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया.

  • इंडो-नेपाल सीमा पर तस्करी के चार मवेशी जब्त, एक तस्कर गिरफ्तार

    दिघलबैंक. ठंड के बढ़ते ही भारत नेपाल सीमा पर मवेशी तस्करी में हो रहे वृद्धि को रोकने के लिए सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने कमर कस ली है. रात्रि में नाका एवं सीमावर्ती क्षेत्र में सघन पेट्रोलिंग के कारण नेपाल से तस्करी कर लाये जा रहे मवेशियों को अवैध रूप से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश कराने के क्रम में एसएसबी द्वारा पकड़ा जा रहा है.

  • बिन ब्रेथ एनालायजर मशीन की पुलिस करती है पहचान

    ठाकुरगंज : सूबे में वर्ष 2016 से शराबबंदी कानून लागू है. इसे प्रभावी बनाने के लिए सभी थानों पर अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गयी. बंगाल से सटे सीमावर्ती इलाकों में पुलिस चेकपोस्ट बनाये गये. लेकिन पुलिस चेकपोस्ट, थानों व अस्पतालों में ब्रेथ एनेलाइजर मशीन की व्यवस्था नहीं की गयी. पुलिस शराबियों का मुंह सूंघ कर उनके शराब पीने की पुष्टि करती रही है.

  • केडीसीए मामले में डीएम ने दिये जांच के आदेश

    किशनगंज : किशनगंज जिला क्रिकेट एसोसिएशन और विवाद दोनों का चोली-दामन का साथ है. तभी तो एक के बाद एक लगातार ऐसे विवाद सामने आ रहें हैं. नये मामले की जानकारी के बाद जिलाधिकारी हिमांशु शर्मा ने खेल पदाधिकारी राघवेंद्र कुमार दीपक को केडीसीए की वर्तमान टीम द्वारा लगाये गये आरोपों की जांच कर पूरी स्थिति से अवगत कराने का आदेश दिया है.

  • किशनगंज : धान के खेत में मिले दो जिंदा बम, दहशत

    पाठामारी. अहले सुबह ठाकुरगंज प्रखंड की भोगडाबर पंचायत में एनएच 327इ से सटे ग्वालटोली गांव के निकट धान के खेत से दो जिंदा बम की जानकारी मिलते ही आसपास के गांवों के सैकड़ों लोग जमा हो गये. ग्रामीणों ने इसकी सूचना ठाकुरगंज पुलिस को दी. मौके पर पहुंची पुलिस बम को अपने साथ थाने ले आयी. जानकारी के अनुसार, अहले सुबह धान के खेत में मजदूर जब कटे हुए धान समेटने के लिए पहुंचे तो बम देख भौंचक्क रह गये. उक्त स्थल पर दो बम के अलावा मोबाइल के खाली डब्बे और कुछ कागज बिखरे पड़े थे.

  • सीओपीडी से बचाव के लिए धूम्रपान का करें त्याग : डाॅ शिव

    किशनगंज : फिजिशियन एवं श्वांस रोग विशेषज्ञ व एमजीएम मेडिकल काॅलेज किशनगंज के एसोसिएट प्रोफेसर डा शिव कुमार के सौजन्य से विश्व सीओपीडी दिवस के उपलक्ष्य में बुधवार को पश्चिमपाली में एक कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें नि:शुल्क जांच शिविर भी लगाया गया. जिसमें मरीजों की निशुल्क जांच की गयी. इस मौके डा शिव कुमार ने मरीजों को फेफड़ों की बीमारियों व उनसे बचाव की जानकारी देते हुए कहा कि सीओपीडी फेफड़ों की प्राण घातक बीमारी है.

  • अवर निबंधक ने रिश्वत प्रकरण में रिकॉर्ड कीपर को दी क्लीनचिट

    किशनगंज : जमीन की रजिस्ट्री में सिर्फ केवाला डीड में लगने वाले राशि का चालान जमा होता है. इसके अलावे विवाह शुल्क, ईसी सर्टीफिकेट फीस, डिलेवरी फीस, सर्चिंग फीस एवं कॉपी फीस आदि अन्य कई ऐसे शुल्क हैं जो निबंधन कार्यालय में नकद जमा लिये जाते हैं. ये बातें जिला अवर निबंधक सीमा कुमारी ने कही.

  • बिहार राज्य खाद्य आयोग की टीम पहुंची किशनगंज

    किशनगंज : बिहार राज्य खाद्य आयोग की दो सदस्यीय टीम अपने दो दिवसीय दौरे पर बुधवार को किशनगंज पहुंची.आयोग के दो सदस्यीय टीम में डॉ आरसी यादव एवं ह्रदय नारायण खरवार शामिल हैं. स्थानीय खगड़ा स्थित जिला अतिथि गृह में प्रेस को संबोधित करते हुए आयोग के सदस्य डॉ आरसी यादव ने कहा कि गरीबो को उसके हक का अनाज मिले, कालाबाजारी पर अंकुश लगे, स्कूलों में मिड डे मील का संचालन सही तरीके से हो और बच्चों को पोषक तत्वों के साथ शुद्ध एवं स्वच्छ भोजन मिले इसके लिये राज्य खाद्य आयोग प्रतिबद्ध है.

  • पूर्व मुखिया पर बमबारी मामले में आरोपित एवं कोसी का आतंक विक्की मेहता गिरफ्तार

    किशनगंज : बिहार के किशनगंज में उदाकिशुनगंज थाना मुख्यालय के एसबीजेएस हाई स्कूल मैदान के समीप से सोमवार की रात पुलिस ने विक्की उर्फ विकास मेहता को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी पर लक्ष्मीपुर पंचायत के पूर्व मुखिया भूपेंद्र प्रसाद यादव और उनके सहयोगी विलास ठाकुर पर बम से हमला पर जख्मी कर दिये जाने का आरोप है. वहीं, गिरफ्तार अपराधी पूर्व के कई संगीन मामले में पहले भी जेल जि चुका है.

  • एएसओ ने लगायी गुहार, डीएम साहब! गवाही देने गया था मुझे अनुपस्थित मानें

    किशनगंज : जिला कोषागार कार्यालय के तत्कालीन सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी प्रमोद कुमार रंजन, तत्कालीन प्रधान लिपिक सतीश कुमार झा एवं जिला कोषागार पदाधिकारी राम बालक कुमार के विरुद्ध जांच व कार्रवाई को लेकर वित्त विभाग के अपर सचिव ओम प्रकाश झा ने राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग पटना को पत्र प्रेषित किया है़

  • इंडो-नेपाल सीमा पर संयुक्त गश्त तेज, तस्करों व असामाजिक तत्वों पर रखी जा रही है विशेष नजर

    दिघलबैंक : मवेशी तस्करी एवं असामाजिक तत्वों के रोकथाम को लेकर भारत नेपाल की सीमा पर तैनात एसएसबी द्वारा काफी चौकसी बरती जा रही है.आये दिन सीमावर्ती क्षेत्र में नाका, पेट्रोलिंग के अलावे नेपाल के पुलिस अधिकारियों एवं एपीएफ जवानों के साथ भी एसएसबी जवान संयुक्त गश्ती की जा रही है. ताकि सीमावर्ती क्षेत्र में कोई असामाजिक तत्व इसका फायदा न उठा सके.

  • एनडीपीएस एक्ट के तहत सुनायी 15 हजार अर्थदंड व दो वर्ष के कारावास की सजा

    किशनगंज : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-द्वितीय सह विशेष न्यायाधीश कृष्ण प्रताप सिंह ने एनडीपीएस एक्ट के तहत सोमवार को आरोपित मो सरताज को दो वर्ष के कारावास व 15 हजार रुपये की आर्थिक दंड का सजा सुनायी है. मिली जानकारी के अनुसार दिनांक 19 अगस्त 2016 को स्थानीय रूईधासा मैदान में प्लास्टिक बंधा हुआ गांजा आरोपित सरताज के पास से बरामद हुआ था.

  • महानंदा पुल के उत्तर-पश्चिम तटबंध निर्माण के लिए भूमि का लिया जायजा

    कोचाधमन : प्रखंड अंतर्गत कद्दूबारी से महानंदा पुल के उत्तर पश्चिम तटबंध तक बांध निर्माण को ले विधायक कोचाधामन मुजाहिद आलम, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी हरि शंकर प्रसाद, कार्यपालक अभियंता राजेंद्र प्रसाद गौर, प्रमुख प्रतिनिधि जवादुल हक, मुखिया डेरामारी मुख्तार आलम, मुखिया पाटकोई नाजिम, पंचायत समिति सदस्य शेर आलम, कालीचरण, हेमचरारण सिंह, सिकंदर आलम, नसरे आलम, नूर इस्लाम नुरी, सहित आलम व अन्य ग्रामीणों के साथ बैठक की. बैठक में सहायक अभियंता, कनिय अभियंता, जल संसाधन एवं मनरेगा उपस्थित थे.

  • पत्नी को गये इलाज कराने इधर चोरों ने किया घर साफ

    पौआखाली : थाना क्षेत्र अंतर्गत मिरभिट्ठा गांव में बीती रविवार की रात चोरों ने घर घूस कर चोरी को अंजाम दिया. मिली जानकारी के अनुसार मिरभिट्ठा निवासी प्लंबर मिस्त्री सुल्तान के घर चोरों ने दरवाजे का ताला तोड़कर अंदर प्रवेश कर घर में रखे स्टील की आलमारी तोड़कर आलमारी में रखा कीमती कपड़े, गहने आदि लेकर चंपत हो गये. गृहस्वामी सुल्तान ने बताया कि बीती रात वो अपने घर के दरवाजा में ताला लगाकर अपने परिवार के साथ पत्नी का इलाज करवाने लायंस मेडिकल कॉलेज किशनगंज गये हुए थे.

  • चंपारण की तरह टीकापट्टी में बापू की धरोहर संरक्षित की जायेगी : नीतीश कुमार

    मुख्मंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को किशनगंज, पूर्णिया और मधेपुरा में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल हुए. पूर्णिया में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने टीकापट्टी को प्रखंड बनाने की घोषणा की. साथ ही चंपारण की तरह टीकापट्टी में बापू की धरोहर को संरक्षित करने का निर्देश दिया. किशनगंज के टेढ़ागाछ प्रखंड के वेणुगढ़ टीले का सीएम ने जायजा लिया. उन्होंने कहा कि वेणुगढ़ टीले का भू-गर्भीय सर्वेक्षण कराया जायेगा. ऐतिहासिक धरोहर का पता चला, तो खुदाई भी होगी. इसके बाद सीएम मधेपुरा पहुंचे. मधेपुरा के उदाकिशनगंज के मधुबन में उन्होंने बिहारीगंज के विधायक निरंजन मेहता की मां को श्रद्धांजलि दी. इसके बाद एनएच का जायजा लिया. देर शाम सीएम ने मधेपुरा के झल्लू बाबू सभागार में आयोजित समीक्षा बैठक में अधिकारियों से योजनाओं पर चर्चा की.

  • सीएम के आगमन को लेकर प्रशासन चुस्त, सौंदर्यीकरण व सुरक्षा पर ध्यान

    टेढ़ागाछ : टेढ़ागाछ प्रखंड स्थित डाकपोखर पंचायत के बेणुगढ़ का ऐतिहासिक टीला में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है. उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय बेणुगढ़ के मैदान में हेलीपेड बनाया जा रहा है.

  • धड़ल्ले से धोधड़मारी झाड़ से काटे जा रहे सखुआ के पेड़, प्रशासन मौन

    दिघलबैंक : मानव जीवन को सुरक्षित एवं पर्यावरण को संतुलित बनाए रखने के लिए पेड़ पौधों एवं जंगलों का विशेष महत्व है. सरकार द्वारा भी अधिक संख्या में पेड़ पौधों को लगाया जा रहा हैं तथा इसको सुरक्षित रखने के लिए कई सारी योजनाएं भी हैं. मगर लोगों की बढ़ती जरूरतों के कारण इन महत्वपूर्ण जंगलों का दोहन किया जा रहा हैं.

  • नप की कार्यशैली से सीएम को अवगत कराने की तैयारी

    किशनगंज : किशनगंज नगर परिषद में सरकारी आवास के लाभुकों का भुगतान जिसकी लाठी उसकी भैंस वाली मापदंड पर हो रहा है. नगर परिषद लगभग 9000 लाभुकों को जिस रफ्तार और मापदंड के आधार पर भुगतान कर रहा है उस आधार पर आने वाले 10 वर्षों में भी पूरा नहीं होने वाला है.

  • एमडीएम में घालमेल, दो बजे के बाद बनती हाजिरी

    पोठिया : विद्यालय में छात्रों के नामांकन और उपस्थिति पर मध्याह्न भोजन का महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है. अधिकतर बच्चे खाली पेट विद्यालय पहुंचते है. जो बच्चे स्कूल आने से पहले खा कर आते है उन्हें भी दोपहर तक भूख लग जाती है. और वह अपना ध्यान पढ़ाई पर केंद्रित नही कर पाते है.

  • लंबी दूरी की ट्रेनों का ठाकुरगंज होकर नहीं हो रहा परिचालन, यात्री परेशान

    कुर्लीकोट : कटिहार-सिलीगुड़ी रेलखंड पर ठाकुरगंज रेलवे स्टेशन में लंबी दूरी के ट्रेनों के परिचालन एवं लंबी दूरी के ट्रेनों के ठहराव को लेकर लगातार ठाकुरगंज के स्थनीय लोगो के द्वारा कई बैनर तले आंदोलन किए गए हैं. लेकिन, अबतक किसी प्रकार की कोई खास उपलब्धि हासिल नही कर पाई है. रेलवे के अधिकारियों द्वारा दिए गए अस्वाशन भी मात्र छलावा के रूप में साबित हुई. किसी खास संगठन के लोगों के द्वारा मात्र सिलीगुड़ी-बालुरघाट एक्सप्रेस के रद्द होने पर जिस तरह से रेल की मांग के लिए हाय तौबा मचाई गई थी.

  • ठाकुरगंज में 21 दिसंबर को सजेगा खाटू वाले श्रीश्यामजी का दरबार

    कुर्लीकोट : ठाकुरगंज नगर पंचायत के नारायणी राणीसती मंदिर में पिछले सात वर्षो से लगातार होता आ रहा श्रीश्याम महोत्सव इस वर्ष अपने आठवें महोत्सव वर्ष में प्रवेश करेगा. ''जय श्री श्याम'' के जयकारों के बीच खाटू वाले श्याम का महोत्सव रविवार 21 दिसंबर को कृष्ण पक्ष एकादशी के दिन शाम छह बजे से प्रभु इच्छा तक ठाकुरगंज के प्रसिद्ध नारायणी मंदिर में संपन्न होगा. ‌

  • खारूदह ठाकुरबाड़ी मंदिर में भजन-कीर्तन

    पौआखाली : पौआखाली थाना अंतर्गत खारुदह गांव में स्थित ठाकुरबाड़ी मंदिर में मंगलवार की संध्या को कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर स्थानीय कलाकारों के द्वारा राधे-कृष्ण की रास लीला व कीर्तन का आयोजन किया गया.जिसमें हजारों की संख्या में श्रद्धालु मौजूद रहे. रात भर चले राधा-कृष्ण के इस भक्ति मय कार्यक्रम से भक्तजन भाव विभोर हो गए .

  • मिलन मंदिर में श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

    ठाकुरगंज : कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर आश्रमपाड़ा में अवस्थित हिन्दू मिलन मंदिर में मंगलवार की शाम को पूजा अर्चना की गयी. इसमें बड़ी संख्या में भक्त शामिल हुए. इस दौरान फटिक महाराज ने पूर्णिमा के महत्व पर प्रकाश डाला और कहा की हिन्दू धर्म में कार्तिक माह का विशेष महत्व है.

  • कमल नोपनी व महेश जलान में हुआ मुकाबला

    खगड़िया/गोगरी : स्थानीय दुलारी कथा भवन में बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के अध्यक्ष पद के लिए मतदान हुआ है. मतदान में खगड़िया शाखा से 138 तथा बखरी शाखा से 32 मतदाताओं ने मतदान में भाग लिया. बिहार प्रादेशिक मारवाड़ी सम्मेलन के जिला अध्यक्ष डा. एसके पंसारी ने बताया कि खगड़िया में 215 में तथा बखरी शाखा में 68 मतदाता हैं.

  • तेलिहार में बनेगी 1 करोड़ 40 लाख की लागत से 1700 फीट लंबी सड़क

    बेलदौर : प्रखंड क्षेत्र के तेलिहार पंचायत में सांसद ने करीब पौने दो करोड़ की लागत से अलग-अलग योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन कर इलाके के समावेशी विकास में अपना हरसंभव सहयोग देने का भरोसा दिया. जानकारी के मुताबिक सोमवार को उक्त योजनाओं के शिलान्यास को लेकर नवनिर्मित सामुदायिक भवन पश्चिमी तेलिहार परिसर में सभा का आयोजन किया गया.

  • जिले में कार्तिक पूर्णिमा पर सैकड़ों श्रद्धालुओं ने महानंदा व डोक में लगायी आस्था की डुबकी

    बेलवा : कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार की सुबह जिला मुख्यालय समेत ग्रामीण क्षेत्रों के नदी घाटों पर स्नान करने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी. ओद्राघाट, बस्ताकोला घाट समेत अन्य घाटों पर करीब लाखों श्रद्धालुओं ने महानंदा, डोक नदी में पवित्र स्नान कर भगवान सूर्य की पूजा करने के बाद विष्णु-भगवान समेत अन्य देवी-देवताओं की भी पूजा अर्चना कर सुखमय जीवन की कामना की तथा ब्राह्मणों तथा गरीब-दुखियों के बीच दान-पुण्य किया. यह कार्य अहले सुबह से देर शाम तक चलता रहा.

  • मंदिरों में देव दीपावली पर लोगों ने जलाये दीप

    ठाकुरगंज : देव दीपावली के अवसर पर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में शाम होते ही जगमगा उठे मंदिर व घर. लोगों ने तुलसी के पौधे के समीप घी के दीये जलाकर पूजा-अर्चना की.

  • जमाबंदी व अन्य आंकड़ों को चढ़ाने में बरती गयी है लापरवाही

    किशनगंज/ ठाकुरगंज : बिहार में भूमि विवाद के खात्मे के लिए नीतीश सरकार ने सभी प्रकार के भूमि का आंकड़ा ऑनलाइन करने का आदेश जारी कर रखा है. बिहार सरकार का मानना है कि भूमि विवाद से संबंधित समस्याओं का एक मुख्य कारण राजस्व अभिलेखों का अद्यतन नहीं होना है.

  • भव्य नगर कीर्तन के साथ प्रकाश पर्व पर निकली शोभा यात्रा

    किशनगंज : प्रकाश उत्सव को लेकर किशनगंज शहर का माहौल बदल गया है. गुरुनानक देव महाराज जी जन्म शताब्दी पर आयोजित 550 वां प्रकाश उत्सव पर किशनगंज गुरुद्वारा कमेटी की ओर से नगर कीर्तन निकाली गयी.

  • गैस सिलिंडर लीक होने से घर में लगी आग, अग्निशमन दस्ते ने पाया काबू, कोई हताहत नहीं

    कुर्लीकोट : एलपीजी गैस इंधन के रूप में प्राय: अधिकांश घरों में प्रयोग किया जा रहा है. अति ज्वलनशील होने के कारण अगर इसके उपयोग में थोड़ी सी भी लापरवाही बरती जाये, तो यह काफी घातक सिद्ध हो सकती है. ठीक इसी प्रकार की घटना बुधवार की देर रात तकरीबन आठ बजे ठाकुरगंज नप के वार्ड ग्यारह में नूनमनी के घर में गैस सिलिंडर लीक होने के बाद आग लग गयी.

  • जिले में कोसी स्नातक निर्वाचक सूची 1965 लोगों ने किया आवेदन

    किशनगंज : कोसी स्नातक निर्वाचक नामावली में मतदाताओं का नाम दर्ज करने की अंतिम तिथि 6 नवंबर को समाप्त हो गया. निर्वाचक नामावली में नाम दर्ज कराने की अंतिम तिथि तक किशनगंज जिले में कुल मात्र 1965 स्नातक डिग्रीधारकों ने आवेदन किया है़ निर्वाचन आयोग ने वर्ष 2019 में स्नातक निर्वाचक सूची में नाम दर्ज कराने के लिए ऑफ लाइन अर्थात सीधे आवेदन जमा करने के साथ ही ऑनलाइन आवेदन लिये जाने की प्रक्रिया शुरू की गयी थी़

  • एएमआइएम के नगर उपाध्यक्ष का भाई निकला लुटेरा गैंग का सरगना

    कोचाधामन : लूटकांड में तीन अपराधियों को पकड़ कर कोचाधामन पुलिस ने जेल भेजी दिया जबकि दो अपराधी अभी भी फरार है. विगत दो नंबर को थोक विक्रेता फरीद आलम एवं खुदरा विक्रेता हाजी इस्लाम अपना दुकान बंद कर अपना गांव ठुटीपाकड़ जा रहे थे तो गांव के निकट पांच अपराधी चाकू के बल पर लूटपाट की घटना को अंजाम दिया था.

  • कोचाधामन पुलिस को मिली बड़ी सफलता, लुटेरा गैंग का हुआ उद्भेदन

    कोचाधामन : पाटकोई कला पंचायत के के ठुटीपाखोर में बीते शनिवार को कारोबारी से हुई छिनतई का कोचाधामन पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि कोचाधामन थानाध्यक्ष रंजन कुमार के नेतृत्व में गठित टीम ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर घटना में शामिल तीन बदमाशों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • विवादित भूमि पर लगे धान की फसल को प्रशासन ने लिया अपने कब्जे में

    किशनगंज : विवादित जमीन पर लगे धान की फसल को अनुमंडल पदाधिकारी शहनवाज अहमद नियाजी के आदेश पर किशनगंज सीओ ने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचकर विवादित जमीन पर लगे फसल को कटवाकर अपने कब्जे में ले लिया. मामला किशनगंज प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत बलिया मंजोख का मामला है.

  • सीमा पर संदिग्ध गतिविधि की जानकारी मिलते ही पुलिस व एसएसबी को करें सूचित

    कुर्लीकोट : कुर्लीकोर्ट क्षेत्र में भारत नेपाल इंडो की सीमा पर सुरक्षा में तैनात एसएसबी के 19वीं वाहिनी के जवानों एवं कुर्लीकोर्ट पुलिस ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ लगातार वार्ता कर आपसी तालमेल को और बेहतर करने में लगी है. बैठक का मुख्य उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में सीमा सुरक्षा बल के जवानों एवं पुलिस के साथ असामाजिक तत्वों द्वारा दुर्व्यवहार एवं असहयोग को लेकर आयोजित की गयी थी.

  • जिले में मासिक अपराध गोष्ठी में एसपी ने की कार्यों की समीक्षा

    किशनगंज : पुलिस अधीक्षक कार्यालय में मंगलवार को मासिक अपराध गोष्ठी में बीते माह अक्तूबर के कार्रवाई, दिये गये लक्ष्यों एवं उपलब्धियों पर विस्तृत समीक्षा की गयी. जहां एसपी कुमार आशीष ने पुलिस अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

  • पटना यूनिवर्सिटी में डॉ अखिलेश ने दिया योगदान

    किशनगंज : किशनगंज अनुमंडल के पूर्व पुलिस पदाधिकारी डॉ अखिलेश कुमार ने मंगलवार को राजधानी पटना स्थित पटना यूनिवर्सिटी के साइंस कॉलेज में जंतु विज्ञान विभाग में बतौर सहायक प्राध्यापक योगदान दिया.

  • प्रशासनिक पहल से बेणुगढ़ एक महत्वपूर्ण पर्यटन स्थल बनने की ओर अग्रसर

    राजा मुराद, टेढ़ागाछ : टेढ़ागाछ के डाकपोखर पंचायत स्थित बेनुगढ़ टीला का सौन्दर्यकरण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. तालाब का सौन्दर्यकरण, म्यूजियम, सार्वजनिक शौचालय, किचन सेड, सामुदायिक भवन, पार्क एवं पौधरोपण का कार्य जारी हैं. कार्य होने से इलाके के लोगों में उम्मीद जगी हैं.

  • बेणुगढ़ को पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने का काम जारी

    टेढ़ागाछ : टेढ़ागाछ प्रखंड स्थित डाकपोखर पंचायत के बेणुगढ़ के ऐतिहासिक टीले का लगातार डीएम हिमांशु शर्मा जायजा ले रहे हैं.मंगलवार को जिला पदाधिकारी हिमांशु शर्मा, एडीएम व एसपी कुमार आशीष एवं डीडीसी यशपाल मीणा, डीआरडीए मंजूर आलम ने बेणुगढ़ पहुंचकर बेणुगढ़ टीले पर स्थित राजा बेणु महाराज मंदिर परिसर स्थित तालाब के सौंदर्यीकरण कार्य का जायजा लिया.

  • दहेज लोभी ने ली बहू की जान, ससुराल वालों ने की निर्मम हत्या

    किशनगंज : दहेज की खातिर ससुराल वालों ने शोभा की निर्मम हत्या कर दी. मिली जानकारी के अनुसार मृतिका शोभा देवी की शादी धूसमल गांव में 8 वर्ष हुई थी. वह तीन बच्चों की मां थी. उसे दहेज के लिए सास, ससुर व पति के द्वारा प्रताड़ित किया जाता था.

  • पश्चिम बंगाल के विधायक किशनगंज में कर रहे थे भू-खंड पर अवैध कब्जा, मामला दर्ज

    किशनगंज : जिले के सदर थाने में एक भू-खंड पर अवैध कब्जा करने के एक मामले में पश्चिम बंगाल के एक विधायक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • परबत्ता में मां काली पूजा से भक्तिमय हुआ पूरा माहौल

    परबत्ता : प्रखंड में मां काली पूजा से माहौल भक्तिमय हो गया है. आधा दर्जन से अधिक जगहों पर धूमधाम से मां काली पूजा का आयोजन शुरू हो गया. रविवार देर शाम को पट खुलते हीं मां के दर्शन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • मानसी में आयोजित कुश्ती में शिवान के टाइगर पहलवान ने मारी बाजी

    मानसी : स्थानीय रेलवे मैदान में काली पूजा को लेकर मेला कमेटी द्वारा कुश्ती प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कुश्ती प्रतियोगिता का उदघाटन अभियान एसपी राज कुमार राज ने कुश्ती मैदान का फीता काट कर किया. एएसपी राज कुमार राज ने उपस्थित दर्शकों को संबोधित करते हुए कहा कि आज के दौर में कुश्ती प्रतियोगिता विलुप्त होती जा रही है.

  • बाल अधिकार के हनन पर होगी कड़ी कार्रवाई : डीएम

    किशनगंज : जिला पदाधिकारी के सभागार में जिला चाइल्डलाइन एडवाइजरी बोर्ड बाल कल्याण समिति जिला बाल संरक्षण इकाई तथा जिला स्तरीय मानव व्यापार विरोधी समन्वय समिति की संयुक्त बैठक का आयोजन किया गया.

  • ट्रक की ठोकर से एक ऑटो सवार की मौत, पांच घायल

    पौआखाली : एक बार फिर ऑटो में सफर करना महंगा साबित हुआ. पौआखाली से किशनगंज जाने के क्रम में डेमार्केट के समीप ऑटो और ट्रक की टक्कर में पौआखाली के सिमलबाड़ी गांव के महबूब आलम की दर्दनाक मौत हो गई.वहीं करीब पांच अन्य सहयात्री भी घायल हो गए.

  • छठ घाटों की नहीं हो रही सफाई

    किशनगंज : लोक आस्था का महापर्व छठ में महज पांच दिन शेष है, लेकिन जिले से लेकर प्रखंड के छठ घाट की साफ-सफाई अभी तक नहीं हुई है. जबकि कई घाट असुरक्षित बताए जा रहे हैं. विभिन्न जगहों पर नदियों के जलस्तर नीचे चले जाने से दलदल की स्थिति बनी हुई है.जबकि कई घाटों पर जाने के रास्ते भी काफी खराब है.

  • बच्चों ने लिया निशुल्क शतरंज खेल का प्रशिक्षण

    किशनगंज : रविवार को इंडोर स्टेडियम डुमरिया में मिलन पल्ली स्थित स्पीड किड्स प्ले स्कूल के सौजन्य से जिला शतरंज संघ द्वारा शतरंज खेल को सीखने के इच्छुक अपने जिले के विभिन्न विद्यालयों के बच्चों के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण शिविर लगाया गया. जिसमें विभिन्न विद्यालयों के दर्जनों विद्यार्थियों ने भाग लिया.

  • किशनगंज में तीसरे नंबर पर पहुंच गयी कांग्रेस,जीती सीट भी गंवा दी

    पटना : बिहार विधानसभा उप चुनाव में महागठबंधन में कांग्रेस ने अपनी पारंपरिक सीट गंवा दी है. इधर राजद को तीन सीटों का फायदा हुआ है. कांग्रेस ने उप चुनाव में किशनगंज विधानसभा के साथ समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में प्रत्याशी उतारे थे. समस्तीपुर लोकसभा क्षेत्र में कांग्रेस को लगातार दूसरी बार महागठबंधन के सहयोग के बाद शिकस्त मिली है.

  • जीत से किशनगंज सीट पर एआइएमआइएम को मिली संजीवनी

    रामबाबू, किशनगंज : नेपाल और पश्चिम बंगाल के मुहाने पर अवस्थित किशनगंज जिला और इसके मुख्यालय किशनगंज सदर विधानसभा क्षेत्र कांग्रेस का गढ़ रहा है.यहां किसी भी हवा,मैजिक और सुनामी का कोई असर नहीं दिखता है.लेकिन इस बार इस इलाके के लिए बिल्कुल नई पार्टी एआईएमआईएम ने ना सिर्फ खाता खोला बल्कि यह भी साबित कर दिया कि आने वाले समय में यहां उनके लिए अपार संभावनाएं भी हैं.

  • एआइएमआइएम ने छीनी कांग्रेस की सीट कमरूल होदा के सिर सज गया है ताज

    अवधेश यादव, किशनगंज : स्थानीय बाजार समिति में किशनगंज विधान सभा उप चनुाव की गिनती सुबह 8 बजे शुरू हुई. इस बार 14 टेबुल पर गिनती शुरू की गयी. इन टेबुल पर विभिन्न राजनीतिक दलों व निर्दलीय प्रत्याशी के एक-एक अभिकर्ता तैनात रहे.

  • परिवारवाद को जनता ने सिरे से किया खारिज

    किशनगंज : किशनगंज की जनता ने परिवारवाद को सिरे से खारिज कर दिया. जिसका परिणाम हुआ कि छह माह पूर्व ही जिस पार्टी के प्रत्याशी को अपना मत देकर लोकसभा भेजा उसी पार्टी के प्रत्याशी तीसरे स्थान पर चले गए. हर विपरीत परिस्थितियों में किशनगंज की जनता ने कांग्रेस का दामन नहीं छोड़ा है.

  • बच्चों ने दिखायी प्रतिभा

    बहादुरगंज : बच्चों में विज्ञान के प्रति रूचि पैदा करने के उद्देश्य से सरस्वती शिशु मंदिर सुभाषनगर के प्रांगण में गुरुवार को विज्ञान मेला का आयोजन किया गया. जहां मेला के दौरान वर्ग 4 से लेकर 8 तक के भैया/बहनों ने इस मेले में आकर्षण का केन्द्र के तौर पर प्रदर्शनी प्रस्तुत कर अपनी-अपनी बुद्धि व निपुणता का खूब जलवा बिखेरा. जिसकी उपस्थित हरतबके के लोगों ने खूब भूरि-भूरि प्रशंसा की एवं प्रतिभागी बच्चों की भी जमकर हौसला आफजाई भी की.

  • बिहार उपचुनाव परिणाम : होदा की जीत के साथ ही पहली बार खुला ओवैसी की पार्टी AIMIM का खाता

    किशनगंज : बिहार विधानसभा उपचुनाव में असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम का पहली बार खाता खुला है. ओवैसी की पार्टी एमआईएमआईएम ने अगले साल होने वाले बिहार विधानसभा चुनाव से पहले सभी को चौंकाते हुए किशनगंज सीट अपने नाम कर ली है. पार्टी प्रत्याशी कमरुल होदा ने भाजपा की स्वीटी सिंह को 10,000 मतों से मात दी है.

  • बखरी में मंदिर से चांदी के तीन मुकुटों की चोरी, छापेमारी जारी

    बखरी : थाना क्षेत्र के वार्ड 13 स्थित ओम श्याम हनुमान मंदिर में चोरों ने ताला तोड़ कर चांदी की तीन मुकुटों की चोरी कर ली. घटना सोमवार की देर रात लगभग साढ़े तीन बजे की है. बताया जा रहा है कि उक्त मुकुट भगवान राधा कृष्ण व हनुमान की थी.

  • युवक की गोली मारकर हत्या

    गढ़हारा : फुलबड़िया थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार की देर शाम को निपनियां ट्रांजिट(बरौनी) कैंप के पास अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक युव की पहचान बारो उत्तरी पंचायत के वार्ड संख्या-एक निवासी भुल्लू सिंह के पुत्र करीब 25 वर्षीय लल्लू सिंह के रूप में की गयी है.

  • खेल मैदान बचाने को ले अनशन जारी

    साहेबपुरकमाल : प्रखंड मुख्यालय स्थित एकमात्र खेल मैदान का अस्तित्व बचाने को लेकर भगत सिंह यूथ फाउंडेशन का अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रहा. संगठन के सक्रिय सदस्य रविकांत कुमार सिंह और पंकज कुमार आमरण अनशन में शामिल हैं.

  • औसत से 15 प्रतिशत कम या अधिक मतदान वाले 20 केंद्रों की अधिकारियों ने की स्क्रूटनी

    किशनगंज : मतदान के दूसरे दिन मंगलवार को सामान्य प्रेक्षक डॉ चंद्रभूषण एवं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी ने सभी बूथों के मतदान की स्क्रूटनी की. स्क्रूटनी में मौजूद सभी प्रत्याशियों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए डीएम ने बताया कि स्क्रूटनी में सामान्य रूप से यह देखा जाता है कि एवरेज पोल से 15 फीसदी अधिक या कम किन- किन बूथों पर हुआ है

  • सुरक्षा के बीच वज्रगृह में रखे गये इवीएम

    किशनगंज : विधानसभा उपचुनाव के तहत सोमवार को हुए मतदान के बाद सभी प्रत्याशियों के किस्मत इवीएम में कैद हो चुके है़ बाजार समिति परिसर स्थित बनाये गये स्ट्रांग रूम में इवीएम को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुरक्षित रखा गया है़

  • मूलभूत सुविधाओं से आज भी वंचित है निंबुगुड़ी आदिवासी टोला

    गलगलिया : भातगांव पंचायत के निंबुगुड़ी आदिवासी टोला के ग्रामीण आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित है. आजादी के वर्षों बाद भी गांव के ग्रामीणों को सुविधा मुहैया नहीं है. लगभग दो सौ की आबादी वाला यह गांव प्रशासनिक उदासीनता के कारण अपने हाल पर रो रहा है. गांव के लोग अपने जीविका चलाने के लिए मुख्य रूप से खेती बाड़ी पर आश्रित है.

  • जिले में विधानसभा उप चुनाव में 59.18 फीसदी हुआ मतदान

    किशनगंज : किशनगंज विधानसभा उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हो गया.विधानसभा क्षेत्र में कुल 59.18 प्रतिशत मतदान हुआ है. कहीं से भी किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी की कोई शिकायत नहीं मिली है. यह बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम हिमांशु शर्मा ने कही. वे बाजार समिति परिसर में संवाददाताओं को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि इवीएम में खराबी के कारण चार बूथों पर इवीएम और वीवीपेड बदले गये हैं.

  • स्ट्रांग रूम तैयार, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    किशनगंज : उपचुनाव में वोटिंग के बाद इवीएम रखने के लिए बाजार समिति प्रांगण पूरी तरह से तैयार दिखा. मतदान के बाद इवीएम जमा होने लगी. मतों की गिनती भी यहीं की जायेगी. स्ट्रांगरूम की सुरक्षा के लिए पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. इसके लिए कक्ष की सभी खिड़कियों को ईंट से बंद कर दिया गया है. वहीं स्ट्रांगरूम के अंदर पेंट कर स्क्वायर शेप में खांचे बनाये गये हैं. सभी खांचों पर नंबर अंकित कर दिया गया है. इसी के हिसाब से इवीएम रखी जायेगी. किस कक्ष में कहां की इवीएम रखी जायेगी, इसे पेंटिंग के जरिये इंगित किया गया है.

  • चुनाव पूर्ण होते ही इंडो-नेपाल सीमा पर आवागमन बहाल

    गलगालिया : किशनगंज विधानसभा उपचुनाव को लेकर भारत-नेपाल सीमा अंतर्गत एसएसबी की 41वीं बटालियन के भातगांव बीओपी के रास्ते को सील कर दिया गया था.

  • कलश यात्रा के साथ हरिनाम संकीर्तन

    बिशनपुर : प्रखण्ड के बलिया पंचायत अंतर्गत शितलनगर चौक स्थित आदिवासी टोला शितलनगर में सोमवार संध्या मंगल दास हेम्ब्रम द्वारा आयोजित श्री श्री 108 हरिनाम संकीर्तन का शुभारंभ किया गया. जहां यज्ञ शुभारंभ के पूर्व 51 कन्याओं के साथ कलश शोभा यात्रा निकाली गयी,

  • बिहार : किशनगंज में वाहन जांच के दौरान कार से 6 लाख 38 हजार रुपये बरामद

    किशनगंज : बिहार के किशनगंज विधानसभा क्षेत्र में शनिवार शाम वाहन जांच के दौरान एक कार से 6 लाख 38 हजार 200 रुपये बरामद किये गये. यहां 21 अक्टूबर यानी सोमवार को उपचुनाव होना है. सदर अनुमंडल दंडाधिकारी शाहनावाज अहमद नियाजी ने शनिवार शाम राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 31 स्थित फरिंगोला चेक नाके पर वाहन जांच के दौरान एक कार से 6 लाख 38 हजार 200 रुपये बरामद किये.

  • बिहार : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष व प्रत्याशी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    किशनगंज : बिहार के किशनगंज विधानसभा क्षेत्र उपचुनाव को लेकर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल और प्रत्याशी स्वीटी सिंह के खिलाफ सदर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सदर अनुमंडल अधिकारी शाहनवाज अहमद नेयाजी ने बताया कि चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में अंचल अधिकारी शफी अहमद की लिखित शिकायत पर संजय जायसवाल और स्वीटी सिंह के खिलाफ सदर थाना में कल शाम प्राथमिकी दर्ज की गयी.

  • सात की देर रात प्रेम प्रसंग में हुई थी प्रिंस की हत्या

    बेगूसराय : सिंघौल सहायक थाना क्षेत्र में 7 अक्तूबर की रात प्रेम-प्रसंग के कारण प्रिंस कुमार उर्फ लालो की हत्या गोली मार कर कर दी गयी थी.उक्त बात की जानकारी एसपी अवकाश कुमार ने गुरुवार को प्रेसवार्ता आयोजित कर दी. प्रिंस की हत्या में शामिल तत्काल तीन अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • मामला 9.58 लाख की निकासी का

    अवधेश झा, किशनगंज : जिला बंदोबस्त कार्यालय में वित्तीय अनियमितता का मामला प्रकाश में आया है़ मामले को लेकर सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी विनोद कुमार ने बंदोबस्त कार्यालय में पदस्थापित तत्कालीन प्रधान लिपिक सतीश कुमार झा पर आरोप लगाया है कि उन्होंने उनके मोबाइल गुपचुप तरीके से सीम निकाल कर डीडीओ का ओटीपी नंबर चुरा लिया और जिला कोषागार पदाधिकारी सह जिला लेखा पदाधिकारी की मिलीभगत से 9 लाख 58 हजार 920 रुपये की निकासी कर लिया है़

  • सीमांचल के रास्ते हो रही मादक पदार्थों की तस्करी

    बेलवा : बांग्लादेश से बंगाल के कूचबिहार के रास्ते गांजा की तस्करी बिहार के सीमांचल सहित देश के अन्य स्थानों पर की जा रही है. पूर्वोत्तर से आने वाली ट्रेनों से गांजा सहित अन्य मादक पदार्थों की तस्करी कर खपाने का काम किया जाता है. राजधानी सहित पूर्वोत्तर की ओर से आने वाली ट्रेनों से मादक पदार्थ को देश भर में खपाने का काम किया जा रहा है.

  • खो-खो प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए रवाना

    किशनगंज : वार्षिक खेल कार्यक्रम के अंतर्गत आयोजित होने वाले राज्य स्तरीय खो खो खेल प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए गुरुवार को मधुबनी के लिये टीम रवाना हुई. उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षा राघवेन्द्र कुमार दीपक ने कहा कि अंडर 14/17 में चयनित खिलाड़ी राज्य स्तरीय खेल इस प्रतियोगिता में भाग लेगा .

  • तू-तू-मैं-मैं से बढ़ते-बढ़ते हो गयी मारपीट

    बहादुरगंज : थाना क्षेत्र के गुवाबाड़ी पंचायत के आमबाड़ी गांव में जलावन को ले गुरुवार की दोपहर हुए हिंसक झड़प में श्यामलाल की 15 साल की बेटी बंटी कुमारी की जान चली गयी. बहादुरगंज पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में ले पोस्टमार्टम के लिए किशनगंज भेज दिया. बंटी के शव के पीठ व गर्दन पर चोट के निशान मिले हैं. पुलिस सूत्रों से मिली सूचना के अनुसार गांव के श्यामलाल के घर के बाहर किसी जलावन की लकड़ी के नाम पर समीप में गांव के पड़ोसी से विवाद हुआ.

  • हजारों की चाइनिज मटर जब्त

    दिघलबैंक : भारत-नेपाल सीमा की सुरक्षा में तैनात एसएसबी 12 वीं वाहिनी की (ए) कंपनी पलसा द्वारा गुरुवार सुबह नेपाल से तस्करी कर लाये जा रहे भारी मात्रा में चाइनीज मटर के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया. इस आशय की जानकारी देते हुए कंपनी प्रभारी इंस्पेक्टर पुष्पराज सिंह ने बताया कि सीमावर्ती क्षेत्र में तस्करी पर नकेल लगाने के लिए आये दिन एसएसबी जवानों द्वारा पेट्रोलिंग एवं चिन्हित जगहों पर नाका लगाया जाता है.

  • बाढ़ और सूखे से पीड़ित किसानों के साथ है राज्य सरकार : सीएम

    समस्तीपुर/किशनगंज : समस्तीपुर व किशनगंज विधानसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव को लेकर गुरुवार को एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में आयोजित सभाओं को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने संबोधित किया़ इस मौके पर उनके साथ डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान भी साथ थे़

  • NDA में एकजुटता, किसी के चक्कर में नहीं आना है : CM नीतीश

    किशनगंज : बिहार के किशनगंज में हो रहे उपचुनाव में एनडीए प्रत्याशी स्वीटी सिंह के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए पोठिया प्रखंड के दामलबाड़ी कचहरी मैदान पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमारी सरकार की ओर से समाज के हर तबके के लिए काम किया जा रहा है. कोई उपेक्षित नहीं है. एनडीए में एकजुटता है, इसलिए किसी के चक्कर में नहीं आना है. यह गठबंधन प्रदेश और देश के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है. बिहार आगे बढ़ रहा है.

  • किशनगंज में दर्ज शारदा चिटफंड केस अब सीबीआइ को

    पटना : पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शारदा चिटफंड घोटाले का एक तार किशनगंज जिले से भी जुड़ता है. इससे संबंधित एक मामला किशनगंज के सदर थाने में भी 2014 में दर्ज किया गया था. अब इस मामले को राज्य सरकार ने सीबीआइ को ट्रांसफर कर दिया है. पूरे मामले की जांच सीबीआइ ही शुरुआत से कर रही है.

  • पानी भरे गड्डे में मिला जवान का शव

    किशनगंज में पदस्थापित बिहार पुलिस जवान का शव गुरुवार की सुबह साहेबपुरकमाल रेलवे स्टेशन के पश्चिम आउटर सिग्नल के समीप पानी भरे गड्ढे से बरामद किया गया. मृत जवान की पहचान समस्तीपुर पंचायत के मुसाहेबसिंह टोला निवासी दिनेश्वर यादव के 30 वर्षीय पुत्र रंजीत कुमार के रूप में की गयी. मौके पर पहुंची रेल थाना खगड़िया की पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए खगडि़या सदर अस्पताल भेज दिया.

  • बाल-बाल बचे पूर्व एमएलसी राजेंद्र गुप्ता

    किशनगंज : किशनगंज में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष, किशनगंज उप चुनाव के चुनाव प्रभारी व पूर्व एमएलसी राजेंद्र गुप्ता के वाहन को पीछे से आ रही बंगाल की एक बस ने ठोकर मार दी. जिसमें चालक को मामूली चोट आयी है. घटना रेलवे गुमटी संख्या तीन के समीप एनएच 31 पर स्थित मद्द निषेद्य चेकपोस्ट से सटे की है. बस संख्या डब्लूबी 63ए 7854 की ठोकर से पूर्व एमएलसी का वाहन क्षतिग्रस्त हो गया. गाड़ी में एमएलसी श्री गुप्ता स्वयं मौजूद थे.

  • सरकार हर मोर्चे पर फेल : मनोज

    किशनगंज : किशनगंज के रास्ते दिल्ली जाने के दौरान राज्यसभा सांसद सह राजद के राष्ट्रीय प्रवक्ता मनोज झा ने बिहार सरकार पर जमकर भड़ास निकाली. उन्होंने कहा कि बाढ़ के बाद बिहार में डेंगू पैर पसार रहा है. ऐसी स्थिति में स्वास्थ्य सेवा सशक्त और बेहतर किये जाने की आवश्यकता है, लेकिन बिहार सरकार कुंभकर्णी निंद्रा में सोयी है.

  • प्रखंडों में अतिरिक्त आधार केंद्र की जरूरत : फरहत

    किशनगंज : जिले में आधार कार्ड बनवाने एवं सुधार को लेकर आधार पंजीकरण केन्द्रों पर प्रत्येक दिन काफी भीड़ जमा होती है़ आधार बनवाने के लिए लोगों को दिन भर का समय लग जाता है़ इसलिए जिले के सभी प्रखंडों में अतिरिक्त आधार पंजीकरण केन्द्र बनाये जाने की आवश्यकता है़ यह बातें जिला परिषद अध्यक्ष फरहत फातमा ने कही़

  • चोरी का तेल बेच कर मिले पैसे से करता था स्मैक का जुगाड़

    ठाकुरगंज : दशमी के दिन मोबाइल छिनतई मामले में संदेह के आधार पर धराये युवक से पूछताछ में ठाकुरगंज में चोरों के नये गिरोह का पर्दाफाश हुआ है. यह नया गिरोह स्मैक के नशे के आदी युवकों का गिरोह है. जो नशा करने के लिए चोरी की घटना को अंजाम दिया करता था. इस गिरोह का सबसे सीधा टारगेट थाना के सामने अवस्थित तेल गोदाम था.

  • विजया सम्मेलन में बच्चों के नृत्य ने मन मोहा

    ठाकुरगंज : ठाकुरगंज में विजया सम्मेलन का आयोजन गुरुवार को किया गया. इस असवर पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अनिमा स्मृति कला मंदिर में आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान बड़ी संख्या में लोगों ने भाग लिया. इस दौरान रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया. आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम में छोटे- छोटे बच्चों ने आकर्षक नृत्य पेश कर सबका मन मोह लिया. साथ ही महिलाओं ने बंगला गीत का गायन किया.

  • बिहार : सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष

    किशनगंज : बिहार में भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष सह किशनगंज भाजपा के चुनाव प्रभारी राजेंद्र गुप्ता सड़क दुर्घटना में बाल-बाल बचे. घटना गुरुवार देर शाम की है जब चुनाव प्रचार के लिए निकले राजेंद्र गुप्ता किशनगंज शहर से सटे रामपुर में जाम में फंस गये. तभी उनकी गाड़ी को पश्चिम बंगाल में चलने वाली एक बस ने पीछे से जबरदस्त टक्कर मार दी. जिससे उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. हादसे में गाड़ी में मौजूद मनोज सिंह (भाजपा के मधेपुरा प्रभारी) एवं ड्राइवर को हल्की चोट लगी है.

  • अलौली में करेंट लगने से युवक की मौत आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

    अलौली : प्रखंड मुख्यालय के समीप अलौली थाना के पीछे पानी टंकी के बगल में लगे पेड़ से पत्ती तोड़ने के दौरान एक युवक करेंट लगने से मौत हो गयी. युवक की मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने ब्लॉक के समीप सड़क जाम कर दिया. मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम कर रहे लोगों ने कहा कि बिजली विभाग की लापरवाही के कारण करेंट लगने से युवक की मौत हुयी है.

  • सड़क हादसे में दादी व पोती की मौत,रोड जाम

    भगवानपुर : थाना क्षेत्र के वनहारा ढाला के समीप अज्ञात टेंपो द्वारा धक्का मार देने से जहां दो लोगों की मौत हो गयी वहीं इस घटना में दो अन्य लोग घायल हो गये. मृतक रिश्ते में दादी -पोती बतायी जाती है.

  • जख्मी महिला की इलाज के दौरान मौत

    खोदावंदपुर : हादसे में जख्मी महिला की इलाज के दौरान मौत मंगलवार की बीती रात हो गयी. मृत महिला की पहचान बरियारपुर पूर्वी पंचायत के योगीडीह गांव निवासी अर्जुन यादव का 35 वर्षीय पत्नी रूणा देवी के रूप में की गयी. घटना के संबंध में उसके परिजनों ने बताया कि मृतक रूणा गत चार अक्तूबर की शाम मसुराज गांव स्थित दुर्गा मंदिर में दीप जलाने के लिए बाइक से आ रही थी.

  • नौला गांव में कुएं से युवक का शव बरामद , क्षेत्र में सनसनी

    वीरपुर : नौला गांव के वार्ड संख्या उन्नीस मेंं आठ अक्तूबर की सुबह एक युवक की लाश कुआं से बरामद की गयी. युवक की लाश बरामद होने की खबर सुनकर लोगों की भीड़ घटनास्थल पर जमा हो गयी. मृत युवक की पहचान गांव के ही नेपाली सिंह के पच्चीस वर्षीय पुत्र नूनू सिंह के रूप में की गयी है .

  • समृद्धि का वरदान दे विदा हुई मां दुर्गा

    किशनगंज : मंगलवार को आदिशक्ति मां दुर्गा की विदाई हर्षोल्लास के बीच अश्रुपूर्ण आंखों से की गयी.

  • बिहार : कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में 13 पुलिसकर्मी निलंबित

    किशनगंज : बिहार के किशनगंज में कर्तव्य के प्रति लापरवाही बरतने के आरोप में 13 पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया है. पुलिस अधीक्षक कुमार आशीष ने रविवार को बताया कि निलंबित किये गये पुलिसकर्मियों में दो अवर सहायक निरीक्षक स्तर के पुलिसकर्मी शामिल हैं. इन पुलिसकर्मियों को दुर्गा पूजा के मद्देनजर छुट्टी रद्द किये जाने के बावजूद ड्यूटी पर उपस्थित नहीं होने के मामले में पुलिस अधीक्षक ने शनिवार देर शाम निलंबित कर दिया.

  • बिहार : कांग्रेस सांसद सड़क हादसे में बाल-बाल बचे

    किशनगंज : बिहार के एकमात्र कांग्रेस सांसद मोहम्मद जावेद की एसयूवी कार शनिवार को किशनगंज जिले में अत्यधिक सामान से लदी एक ‘जुगाड़'' गाड़ी से टकरा गयी. इस दुर्घटना में सांसद बाल-बाल बच गये. पुलिस ने बताया कि किशनगंज से लोकसभा सदस्य जावेद सुरक्षित हैं, जबकि ‘जुगाड़'' का चालक घायल हो गया और उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • केवल आठ माह में मामले का हुआ निष्पादन, मिला इंसाफ

    किशनगंज : अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम सुजीत कुमार सिंह की अदालत ने 4- 5 फरवरी 2019 की मध्य रात को दिघलबैंक प्रखंड के कोढ़ोबाड़ी थाना अंतर्गत पत्थरघट्टी गांव की एक युवती के साथ गैंगरेप करने वाले सात आरोपितों को दोषी करार देते हुए सामूहिक दुष्कर्म के आरोपियों फैज आलम, कासिम, कलुआ, अंसार, तकसीर, मन्नान और नौजर को भादवि की धारा 323,452,376(डी), 120बी के तहत गैंग रेप एवं अन्य अपराधों का दोषी पाया है. और सभी सात मुख्य आरोपितों को उम्र कैद की सजा सुनाई गयी है. वहीं पीड़िता को मुआवजा भी मिलेगा. गौरतलब है कि शायद जिले में घटित ये पहला ऐसा दुर्दांत अपराध है.

  • इंट्री माफिया माणिक चौहान गिरफ्तार

    किशनगंज : ट्रैकों से अवैध वसूली करने, ड्राइवर के साथ मारपीट कर ट्रक का अपहरण कर लेने एवं पुलिस के साथ मारपीट करने के मामले में किशनगंज पुलिस ने माणिक चौहान नाम के एक एंट्री माफिया को गिरफ्तार किया है. हालांकि इस दौरान एक एंट्री माफिया भागने में सफल रहा.

  • बाढ़ के कारण घर से बेघर हुए सैकड़ों लोग

    भरगामा : बिलेनिया नदी में आये उफान के बाद खजुरी के बाढ़पीड़ित अररिया-सुपौल एनएच 327 ई पर खजूरी के पास शरण ले रहे हैं. पीड़ित ग्रामीण खजूरी गांधीनगर, सरपंच टोला व बलुआही टोला आदि टोले के रहने वाले हैं. खजूरी गांधीनगर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क भी एनएच के आगे कट गयी है.

  • अंतिम दिन आठ प्रत्याशियों ने किया नामांकन

    किशनगंज : किशनगंज विधानसभा उपचुनाव की अधिसूचना जारी किए जाने के बाद निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार सोमवार को नामांकन की अंतिम तिथि थी. अंतिम दिन भाजपा, कांग्रेस, एएमआईएम व सीपीआईएम समेत चार निर्दलीय उम्मीदवारों ने निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ शाहनवाज अहमद नियाजी के समक्ष अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया.

  • जयकारों के साथ हुआ मां ब्रह्मचारिणी का पूजन

    किशनगंज : नवरात्रा को लेकर मां दुर्गा की पूजा अर्चना को लेकर श्रद्धालुओं में गजब का उत्साह देखा जा रहा है. नवरात्रा के दूसरे दिन मां ब्रह्मचारिणी की पूजा अर्चना की गई. पूजा अर्चना को लेकर अल सुबह से ही मंदिरों में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटी रही. शहर के सार्वजनिक दुर्गा मंदिर में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की भीड़ जुटती है.

  • नवरात्रा को ले फलों के बढ़े भाव, सेवा 100 रुपया किलो

    किशनगंज : शारदीय नवरात्र शुरू होने के साथ ही फलों से लेकर फलों के दाम चढ़ गए हैं. जिससे नवरात्र में व्रत रहने रखने वालों की परेशानी बढ़ गई है. नवरात्र आगे बढ़ने के साथ ही फल से लेकर फलाहारी सामान की कीमत और चढ़ने की भी संभावना साफ दिखने लगी है. नवरात्र के पहले ही दिन सेव 100 रुपया प्रति किलो की दर से बिका. व्रत के दौरान खाए जाने वाले सिघाड़ा से लेकर मूंगफली के दाम भी बढ़ गए हैं.

  • चलती ट्रेन में महिला ने बच्ची को दिया जन्म, नवजात की मौत

    किशनगंज : बिहार में किशनगंज के ठाकुरगंज में कटिहार सिलीगुड़ी इंटर सिटी एक्सप्रेस में एक महिला ने चलती ट्रेन में बच्ची को जन्म दिया. ट्रेन में मां को अचानक प्रसव पीड़ा होने लगी, जिनके बाद महिला यात्रियों की मदद से उसका प्रसव कराया गया. वहीं मां-बेटी को ठाकुरगंज रेलवे स्टेशन पर उताकर रेलवे कर्मियों ने महिला को पीएचसी में भर्ती करा दिया गया, जहां नवजात बच्ची की मौत हो गयी.

  • सेहत व राजस्व दोनों बिगाड़ रही है शराब

    किशनगंज : बीते एक पखवारा में ही सिर्फ किशनगंज शहर के फारिंग गोला चेक पोस्ट पर 200 लीटर से अधिक शराब की बरामदगी हो चुकी है. जिससे यह अंदाजा लगाना ज्यादा मुश्किल नहीं है कि शहर के रास्ते कितने बड़े पैमाने पर शराब की तस्करी बदस्तूर जारी है. प्रदेश में पूर्ण शराबबंदी के बावजूद शराब तस्करों की सक्रियता बरकरार है. किशनगंज इलाका अवैध शराब तस्करी का सेंटर पॉईंट बन गया है.

  • महानंदा के कटाव से पोरलाबारी गांव पर मंडराया बाढ़ का खतरा

    किशनगंज : महानंदा नदी का जलस्तर बढ़ने से एक बार फिर नदी का कटाव बढ़ गया है. किशनगंज प्रखंड सहित अमौर तक नदी कटाव से लोग परेशान है. किसान हर साल भूमिहीन बन रहे है.

  • भूकंप के सर्वाधिक खतरनाक सिस्मिक जोन-5 में है किशनगंज

    किशनगंज : नेपाल सीमा से सटे बिहार के आठ जिलों पर भूकंप का सर्वाधिक खतरा है. जिसमें किशनगंज जिला भी शामिल है. भूगर्भशास्त्र के जानकारों की माने तो नेपाल की तराई से सटे किशनगंज जिले में भूकंप आने और उसके बाद होने वाले नुकसान की संभावना सबसे प्रबल है. क्योंकि ये भूकंप के सर्वाधिक खतरनाक सिस्मिक जोन 05 में अंकित है. जहां रिक्टर स्केल 08 या उससे भी अधिक तीव्रता के भूकंप आ सकते हैं.

  • लॉटरी के जरिये 261 एएनएम की हुई पदस्थापना

    किशनगंज : जिले में संचालित सभी स्वास्थ्य केंद्रों में एएनएम का पदस्थापन किया गया. उप विकास आयुक्त यशपाल मीणा के द्वारा डीआरडीए स्थित रचना भवन में लॉटरी के माध्यम से 261 एएनएम को जिले के सभी स्वास्थ्य केंद्र उप स्वास्थ्य केंद्र तथा अतिरिक्त स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित किया गया. इस अवसर पर सिविल सर्जन परशुराम प्रसाद ने जानकारी देते हुए कहा की सभी एएनएम का हस्तांतरण कर ने स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित करने के लिए लॉटरी सिस्टम किया गया.

  • वर्ष 1965 से मिलन संघ कचहरी पाड़ा में होती है मां की आराधना

    कुर्लीकोट : ठाकुरगंज नगर पंचायत में मिलन संघ कचहरी पाड़ा में माँ दुर्गा की पूजा वर्ष 1965 से लगातार होती आ रही है. जबकि, 1952 में मिलन संघ कमेटी की स्थापना हुई थी. कमेटी गठन कर पूजा करने वाले में स्व. पन्ना लाल गाड़ोदिया, स्व. राधे श्याम मंडल, सचिन्द्र नाथ देवनाथ, गोपाल चन्द्र दास एवम स्व. जगदीश जाजोदिया शामिल है. पूर्व में एक जगह मिलन संघ की बैनर तले मां दुर्गा की पूजा होती थी. किंतु, अब तीन अलग अलग स्थलों पर पूजा होती है. जिसमें, मल्लाह पट्टी और क्लब फिल्ड की विवेकानंद पूजा मंडप शामिल है.

  • जयंती पर याद आये पंडित दीन दयाल

    ठाकुरगंज : पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 103वीं जयंती ठाकुरगंज प्रखंड के हरगौरी मंदिर में विद्यार्थी परिषद के सौजन्य से समारोह पूर्वक मनाया गया. इस दौरान पंडित दीनदयाल उपाध्याय की तैल चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दिया. इस मौके पर अभाविप जिला संयोजक रितेश यादव ने अपने संबोधन में कहा कि पंडित दीन दयाल का जन्म 25 सितंबर 1916 को मथुरा जिले के नगला चंद्रभान ग्राम में हुआ था. पंडित दीनदयाल उपाध्याय राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के चिंतक और संगठनकर्ता थे. वे भारतीय जनसंघ के अध्यक्ष भी रहे.

  • गांधी कथा वाचन का दो दिवसीय प्रशिक्षण आरंभ

    गलगालिया : उच्च विद्यालय गलगालिया में ''गांधी कथा वाचन'' के दो दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ विद्यालय के प्रधानाचार्य अर्जुन पासवान ने किया़ उन्होंने बताया कि गांधी कथा वाचन कर बच्चों को गांधी के संदर्भ की कहानियां सुनाई जायेगी़ इस दौरान बच्चों ने भी गांधी से जुड़ी दो कहानियों का पाठ किया़

  • डेढ़ वर्षीय बच्चे का पेट फाड़ा, निकलीं अंतड़ियां

    तारापुर : सोनडीहा गांव के बाजरे के खेत में सोमवार को एक डेढ़ वर्षीय बच्चा पर अज्ञात अपराधियों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिसमें आंत व लिवर पेट से बाहर निकल आया. गंभीर स्थिति में बच्चे को अनुमंडलीय अस्पताल तारापुर में भर्ती कराया गया है. प्रभारी उपाधीक्षक डॉ बीएन सिंह के नेतृत्व में ऑपरेशन कर आंत व लिवर को पेट में शिफ्ट कर दिया. चिकित्सकों का कहना है स्थिति स्थिर है. इधर इस घटना के बाद क्षेत्र में बच्चा चोर की अफवाह जंगल में आग की तरह फैल गयी.

  • पहले दिन एक भी उम्मीदवार ने नहीं दाखिल किया नामांकन पर्चा

    किशनगंज : भारत निर्वाचन आयोग द्वारा शनिवार को किशनगंज विधानसभा उप चुनाव की अधिसूचना जारी किये जाने के बाद निर्धारित कार्यक्रम पर कार्य शुरू हो गया है. सोमवार को नामांकन का पहला दिन था. इस दिन एक भी उम्मीदवार ने नामांकन पर्चा नहीं दाखिल किया.

  • डूबने से युवक की मौत

    ठाकुरगंज : सोमवार सुबह भात डाला पोखर में एक युवक के डूब जाने से उसकी मौत होने का मामला सामने आया है. घटनाक्रम के बाबत बताया जाता है कि सोमवार सुबह अपने दोस्तों के साथ साइकिल में निकला मल्हाह पट्टी का रवि कुमार भातडाला पोखर के पास पहुंचने के बाद हाथ मुंह धोने के लिए पोखर के नजदीक गया, तो पोखर की सीढ़ियों पर फैली काई से फिसल कर पोखर में गिर गया.