• 10 हजार हेक्टेयर में लगी फसल बर्बाद

    खगड़िया : बाढ़ व जलजमाव के कहर ने खगड़िया के लाखों लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. बाढ़ का कहर टूटने के बाद इंसान के साथ जानवरों की जिदंगी खतरे व परेशानियों के बीच कट रही है. शहर में नाव चल रहे हैं, गांवों में बाढ़ ने लाखों लोगों को विस्थापित बना दिया है. जिले के 16499 हेक्टेयर में लगी फसल बाढ़ व जलजमाव की चपेट में है.

  • गड्ढे में डूबने से जवान की मौत

    खगड़िया : साहेबपुर कमाल रेलवे स्टेशन के समीप गड्ढे में डूबने से किशनगंज पुलिस जवान की मौत हो गयी. घटना बीती रात की बतायी जा रही है. गुरुवार की दोपहर जीआरपी बल के जवान को शव को पानी से भरे गड्ढे से निकालकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. जीआरपी थाना के एएसआई जितेंद्र सिंह ने बताया कि बेगूसराय जिले के साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 9 निवासी दिनेश्वर प्रसाद यादव के 30 वर्षीय पुत्र रंजीत कुमार किशनगंज जिला पुलिस में तैनात थे.

  • खगड़िया-जलकौड़ा-बखरी पथ पर परिचालन ठप

    खगड़िया : बस ड्राईवर के साथ गाली-गलौज व मारपीट के आरोपीयों पर कार्रवाई का मामला तूल पकड़ता जा रहा है. एक ओर जहां बस/ऑटो ड्राइवर ने वाहनों का परिचालन ठप कर दिया. वहीं दूसरी ओर गुरुवार को पीड़ित ड्राइवर के साथ-साथ बस मालिकों ने एसपी से मुलाकात कर न्याय की गुहार लगाई.

  • दो दिन पूर्व गोगरी से गायब बच्ची का शव बरामद

    गोगरी : थाना क्षेत्र के गोगरी पंचायत के ब्राह्मण टोला से दो दिन पूर्व गायब हुई रामजी दूबे की पुत्री रक्षा कुमारी (7 वर्ष) का शव गुरुवार की सुबह बरामद किया गया. ब्राह्मण टोला स्थित जीएन बांध किनारे पानी से भरे गड्ढे से बरामद किया गया.

  • पांच दिनों में शहर को जलजमाव से मिल जायेगी मुक्ति : डीएम

    खगड़िया : जलजमाव से जूझ रहे लोगों के लिये राहत भरी खबर है. अगर सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा तो अगले पांच दिनों में शहर को जलजमाव से मुक्ति मिल जायेगी. इसके लिये दिन रात जलनिकासी का काम किया जा रहा है.

  • सड़क जाम के कारण शव को दाह संस्कार करने के लिए घंटों करना पड़ गया इंतजार

    खगड़िया : शहरी इलाके में जलजमाव से ग्रसित इलाके के लोगों का गुस्सा बुधवार को फूट पड़ा. नगर परिषद क्षेत्र के राजेन्द्र नगर, चित्रगुप्तनगर, आदर्श कॉलोनी, डीएवी रोड, टीचर्स कॉलोनी, सन्हौली पंचायत आदि इलाके में जलजमाव से निजात दिलाने में हो रही देरी के खिलाफ आक्रोशित लोगों ने एसडीओ कार्यालय के आगे सड़क जाम पर प्रदर्शन किया. इस दौरान टायर जला कर विरोध प्रदर्शन करते हुए लोगों ने नारेबाजी की. करीब चार घंटे तक सड़क जाम रहने के कारण सन्हौली ढाला से परमानंदपुर जाने वाले मार्ग पर आवागमन ठप हो गया. सड़क के दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी. जिंदा को छोड़िये शव को भी दाह संस्कार के लिये घंटों इंतजार करना पड़ा.

  • निबंधन कार्यालय में बढ़ी भीड़, पांच गुणा अधिक हो रही जमीन की रजिस्ट्री

    खगड़िया : दो अक्टूबर से गैर जमाबंदी रैयतों के द्वारा जमीन की बिक्री/रजिस्ट्री करने पर रोक लगाई गई थी. यानी 2 अक्टूबर के बाद वही व्यक्ति की रजिस्ट्री कर सकते थे, जिनके नाम पर जमीन की जमाबंदी चल रही है. राज्य स्तर से जारी आदेश यह फिलहाल टल गया है. जानकारी के मुताबिक इस संबंध में निबंधन विभाग के द्वारा अधिसूचना जारी होना था, जिसके बाद गैर जमाबंदी रैयत के द्वारा जमीन की बिक्री पर रोक लग जाती.

  • ओवरब्रिज पर ट्रैक्टर पलटने से आधा दर्जन से अधिक पशुपालक जख्मी

    खगड़िया : ओवरब्रिज पर राजेन्द्र चौक के समीप गुरुवार की दोपहर ई रिक्शा को बचाने के चक्कर में पशुचारा से लदा ट्रैक्टर पलट जाने के कारण आधे दर्जन से अधिक पशुपालक जख्मी हो गये.मोरकाही थाना क्षेत्र के सबलपुर बहियार से पशुओं के लिए घास लेकर ट्रेक्टर से रहीमपुर नया टोला जा रहा था. ट्रेक्टर चालक द्वारा पुल पर नियंत्रण खो देने के कारण घास से लदा ट्रेक्टर पलटी खा गया. जिसके कारण ट्रैक्टर पर सवार दस पशुपालक जख्मी हो गये. ट्रैक्टर पलटते ही पशुपालक घास के नीचे दब गये.

  • सन्हौली दुर्गा मंदिर में शिव चर्चा का आयोजन

    खगड़िया : शारदीय नवरात्र के अवसर पर संहौली दुर्गास्थान में भव्य शिवचर्चा का आयोजन किया गया. शिव भक्त गुरू भाई गणेश सिंह के नेतृत्व में आयोजित शिव चर्चा में गुरू भाई विपिन ,विनय, सेठजी, शिवजी, गुरुभाई सहित कई गुरु बहना शिरोमणि, बीणा, शांति मालती ने जगत गुरू शिव की महिमा का बखान किया. शिव भक्तों को गुरू बहन शिरोमणी ने बताया कि जगत गुरू शिव की शिष्यता ही अब एक मात्र विकल्प है, शिव जन-जन के गुरू है. इनको अपनाकर जीवन को सफल बना सकते है.

  • दिल्ली से पहुंची नीति आयोग की टीम, हुई बैठक में खगड़िया के विकास के लिए किया मंथन

    खगड़िया : दिल्ली से पहुंची नीति आयोग की टीम ने जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर खगड़िया के विकास की रुपरेखा पर चर्चा की. गुरुवार को जिलाधिकारी कक्ष में नीति आयोग भारत सरकार द्वारा चयनित अकांक्षा जिला खगड़िया में किये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा की. नीति आयोग द्वारा केन्द्रीय प्रभारी के रूप में नामित भारत सरकार के उच्चस्थ पदाधिकारी प्रीता वर्मा, मुख्य कार्यकारी अधिकारी, खादी और ग्रामोद्योग आयोग भारत सरकार की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी.

  • अवैध वसूली के फेर में मवि कलवारा में पांच महीने से एमडीएम बंद, भूखे पढ़ रहे बच्चे

    खगड़िया : राशि रहने के बाद भी अलौली प्रखंड के मध्य विद्यालय कलवारा में अप्रैल महीने से मध्याह्न भोजन का संचालन बंद है. लिहाजा, पांच महीने से स्कूल के सैकड़ों बच्चों को भूखे पेट पढ़ाई करनी पड़ रही है. इस बात की जानकारी बीडीओ से लेकर डीइओ तक को हैं लेकिन गुरुवार तक स्कूल में एमडीएम शुरू नहीं हो पाया था. वित्त प्रभारी व पूर्व प्रधानाध्यापक के बीच विवाद में बच्चों को भूखे रहना पड़ रहा है. इधर, पूरे मामले में डीइओ ने कोलवारा विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रकाश सदा को हटा कर नये शिक्षक विधानचन्द्र को विद्यालय का प्रभार सौंपा है.

  • जलस्तर में बढ़ोतरी जारी, सैकड़ों बाढ़ पीड़ितों को पहुंचाया गया राहत शिविर

    गोगरी/परबत्ता : अनुमंडल के गोगरी और परबत्ता में आये गंगा और गंडक से भीषण बाढ़ के बाद जिला और अनुमंडल प्रशासन ने सैकड़ों बाढ़ पीड़ित परिवारों को पानी से निकालकर बाढ़ राहत शिविर में सुरक्षित पहुंचाया. प्रशासन द्वारा पीड़ितों के रहने और खाने से लेकर अन्य दैनिक जरूरत मंद सामानों की भी आपूर्ति करायी जा रही है.

  • शांति समिति की बैठक में लिये गये कई निर्णय

    हसनगंज : हसनगंज थाना में बुधवार को दुर्गापूजा दशहरा को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी मनीष कुमार श्रीवास्तव की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक को संबोधित करते हुए बीडीओ मनीष कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि प्रखंड के सभी हिस्सों में शांति पूर्ण तरीके से पूजा सम्पन्न कराने का लक्षग रखा गया है. बैठक में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों व गणमान्य लोगों से विचार विमर्श किया गया. इसके उपरांत बीडीओ ने सभी से अपील करते हुए कहा कि पूजा में विशेष रूप से सुरक्षा, आपसी शौहार्द, सम्प्रदायिक, मेल मिलाप के साथ पूजा मनायें.

  • एसडीओ पर नाजिर से मारपीट का आरोप

    खगड़िया : सदर अंचल नाजिर प्रेम विकास के साथ मारपीट करने तथा कार्यालय के प्रधान सहायक शशि भूषण कुमार व उच्च वर्गीय लिपिक अमर कुमार दास के साथ गाली-गलौज एवं धक्का-मुक्की करने के मामले में सदर एसडीओ घर्मेंद्र कुमार से डीएम ने जवाब तलब किया है. डीएम अनिरुद्ध कुमार ने एसडीओ से पूछा है कि इस मामले में क्यों नहीं उनके विरुद्ध कार्रवाई की जाये.

  • जमीन विवाद में मारपीट, दंपती घायल, थाने में की शिकायत

    बेलदौर :थाना क्षेत्र के सकरोहर गांव में जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट की घटना में एक पक्ष के दंपती गंभीर रूप से घायल हो गये. आनन-फानन में परिजनों ने घायल दंपती को पीएचसी पहुंचाया. पीएचसी के चिकित्सकों ने घायल दंपती का प्राथमिक उपचार कर उसे छुट्टी दे दिया. घटना बुधवार को घटित हुई. इस संबंध में सकरोहर गांव निवासी पीड़िता कैलाश शाह की पत्नी रिंकी देवी ने पुलिस को आवेदन देकर मारपीट करने एवं सोने का मंगलसूत्र लूट लेने की शिकायत की है.

  • मुंगेर का हथियार तस्कर खगड़िया में गिरफ्तार

    खगड़िया : एसटीएफ के सहयोग से खगड़िया पुलिस ने मोरकाही थाना क्षेत्र के माड़र दक्षिणी पंचायत से मुंगेर के हथियार सप्लायर को बुधवार को गिरफ्तार किया है. मोरकाही थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि मुंगेर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मीरजापुर बरदह गांव निवासी मो इरशाद, मो अली आजम तथा सहरसा जिले के सलखुआ थाना क्षेत्र के कबीरपुर निवासी कमलेश चौधरी को नौ पिस्टल, पांच मैगजीन, छह बैरल के साथ गिरफ्तार किया. उन्होंने बताया कि तीनों कारोबारी हथियार को सप्लाय करने के माड़र दक्षिणी पंचायत निवासी मो मंसूर आलम के घर पर रह रहे थे.

  • गंगा के बढ़ने की रफ्तार में आयी कमी, 24 घंटे में 0.02 मीटर बढ़ी गंगा, परेशानी यथावत

    गंगा और गंडक नदी का जलस्तर बढ़ने की रफ्तार में अब कमी देखी जाने लगी है. इसके साथ ही निचले हिस्से में रहने वाले लोगों की बेचैनी अब अभी बढ़ रही है. गोगरी के छह पंचायत के कई गांवों के लोग बीते दो सप्ताह से ही अपने आशियाने की तलाश में जुटे दिख रहे हैं. कई लोग ऊंचे सार्वजनिक स्थलों पर तो कई सड़क व बांध पर जानवरों के साथ रहने को झोपड़ी बना रहे थे. तो कई लोग प्रशासन के द्वारा बनाया गया राहत शिविर में अपना शरण लिए हुए हैं. इस बीच सर्वाधिक बेचैनी पशुपालक में दिखाई देने लगी है.

  • डिजिटल सिग्नेचर का अब रुकेगा दुरुपयोग, कंप्यूटर सीख रहे सीओ

    अब सभी सीओ साहब क़म्प्यूटर चलाना सीख रहे हैं. आयुक्त ने डिजिटल सिग्नेचर का दुरुपयोग रोकने के लिये सभी सीओ को खुद कम्प्यूटर चलाने का आदेश दिया है. डाटा इंट्री ऑपरेटर द्वारा डिटिजल हस्ताक्षर सिग्नेचर के मामले सामने आने के बाद सभी अंचलाधिकारियों को कम्प्यूटर सीखने को कहा गया है.

  • बेखौफ अपराधियों की करतूत से आक्रोशित कारोबारियों ने रोड जाम कर किया हंगामा

    बेलदौर : बीते रविवार की रात सुपारी किलर द्वारा कारोबारी पर जानलेवा हमले की घटना से आक्रोशित ग्रामीणों व दुकानदारों ने बाजार में तालाबंदी कर चौक चोराहे को जाम कर जमकर बवाल काटा. आक्रोशित लोगों मे सर्वाधिक संख्या दुकानदारों की थी जो उक्त घटना पर नाराजगी प्रकट करते हुए प्रशासन के विरूद्ध नारेबाजी कर रहे थे.

  • 7551 रु में वैष्णोदेवी, हरिद्वार व ऋषिकेश की यात्रा

    खगड़िया : अब फरकिया के लोग परिजनों के साथ चार तीर्थ स्थान का दर्शन एक साथ कर सकेंगे. पहली बार खगड़िया जंक्शन से 15 अक्तूबर को आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन रवाना होगी. स्पेशल ट्रेन खगड़िया, बरौनी, समस्तीपुर, दरभंगा, सीतामढ़ी, मुजफ्फरपुर ,हाजीपुर, पाटलिपुत्र,आरा, बक्सर, पंडित दीनदयाल उपाध्याय होते हुए तीर्थ स्थान माता वैष्णो देवी, हरिद्वार और ऋषिकेश के दर्शन कराेगी. रेल मंत्रालय द्वारा सब्सडाइज्ड रेट पर यात्रियों के खानपान, सुरक्षा और अन्य सुविधाओं की व्यवस्था करायी जायेगी. यात्रा के लिए ऑनलाइन बुकिंग शुरू है.

  • वाहन चेकिंग में शराब के साथ तीन गिरफ्तार

    पसराहा : पुलिस ने बुधवार की देर शाम वाहन चेकिंग के दौरान एक बाइक से दो बोतल शराब बरामद किया है. पुलिस ने बाइक पर सवार तीन आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष रत्नेश कुमार रतन ने बताया कि बुधवार देर शाम अगुवानी महेंशखुंट सड़क मार्ग पर गमधट्टा मोड़ के पास वाहन चेकिंग की जा रही थी.

  • गंगा-गंडक दोनों उफान पर, गोगरी के बौरना में रिंग बांध टूटा, गांवों में घुसा पानी

    खगड़िया/गोगरी : सितंबर महीने में बाढ़ की आहट से आमलोगों के साथ साथ अधिकारियों की नींद उड़ गयी है. गंगा व गंडक नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी के कारण गोगरी, परबत्ता सहित खगड़िया शहर तक बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. गुरुवार को गोगरी के बौरना में रिंग बांध टूट जाने के कारण कई गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है. जबकि विगत 23 अगस्त को बौरना के मुखिया यासमीन और प्रतिनिधि नासिर इकबाल के साथ ग्रामीणों ने श्रमदान कर खुद से रिंग बांध पर मिट्टी डालकर मरम्मत किया लेकिन पानी के तेज रफ्तार बांध को बहा ले गया. इधर, कोसी नदी अभी शांत है. जो राहत वाली बात है.

  • अबसेंटी के लिए प्रधानाध्यापक को धमकी पर डीएम ने लिया संज्ञान

    खगड़िया : मध्य विद्यालय अमौसी के प्रधानाध्यापक को पूरे परिवार सहित जान से मारने की धमकी का मामला तूल पकड़ लिया है. इधर, बीते 13 सिंतबर को विद्यालय ग्रामीणों द्वारा हंगामा बाद मध्य विद्यालय अमौसी के सहायक शिक्षक स्कूल नहीं जा रहे हैं. इधर, धमकी से डरे सहमे पीड़ित प्रधानाध्यापक राजेश्वर कुमार ने डीएम अनिरुद्ध कुमार को आवेदन देकर सहायक शिक्षक की दबंगई से बचाने की गुहार लगायी है. प्रभात खबर में प्रकाशित खबर पर संज्ञान लेते हुए डीएम अनिरुद्ध कुमार ने डीइओ से पूरे मामले में जांच कर रिपोर्ट तलब किया है.

  • खगड़िया को सुखाड़ क्षेत्र घोषित नहीं किया, तो होगा आंदोलन

    खगड़िया : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मार्क्सवादी) के तत्वाधान में अनुमंडल के समक्ष किसान खेतिहर मजदूरों ने धरना प्रदर्शन किया. धरना प्रदर्शन के बाद सभा आयोजित की गयी. सभा की अध्यक्षता रामविलाश वर्मा ने की. सभा को संबोधित करते हुए सीपीआई (एम) जिला सचिव संजय कुमार ने कहा कि केन्द्र की मोदी सरकार ने काश्मीर में धारा 370 एवं 35ए हटाकर देश की एकता की राजनीति के तहत स्वतंत्रता संग्राम की गंगा, यमुना, संस्कृती एवं आपसी भाईचारे को ही समाप्त कर दिया.

  • मोबाइल छीन रहे बदमाश से झड़प, ट्रेन से गिरकर युवक घायल

    खगड़िया : ट्रेन में मोबाइल छीनने के दौरान बुधवार को अपराधियों से झड़प में नेपाल के धापा जिला निवासी मैनलाल यादव के 20 वर्षीय पुत्र जितेश कुमार चलती ट्रेन से गिर गया. रेलवे ट्रैक पर बेहोश नेपाल के युवक को स्थानीय ई रिक्शा चालक ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. तब जाकर उसकी जान बच पायी. घायल रितेश ने बताया कि लुधियाना से सहरसा के लिए जनसेवा एक्सप्रेस ट्रेन पकड़ कर अपने घर जा रहा था.

  • सदर अस्पताल परिसर में अंधविश्वास का चला खेल, सर्पदंश से मृत महिला को जिंदा करने की घंटों होती रही जद्दोजहद

    खगड़िया : सदर अस्पताल परिसर में बीते मंगलवार को अंधविश्वास का खेल चलता रहा. मुर्दा को जिंदा करने की कोशिश घंटों तक होती रही. मिली जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल में इलाज के लिए पहुंची सर्पदंश से पीड़ित मानसी थाना के भरकुंडा गांव निवासी मंजू देवी को परिजनों ने अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चिकित्सक द्वारा उक्त महिला को मृत घोषित कर दिया गया.

  • पौधरोपण से ही शुद्ध रहेगा पर्यावरण

    खगड़िया : प्रधानमंत्री के जन्मदिन के अवसर पर पौधारोपण, स्वच्छता ही सेवा एवं राष्ट्रीय पोषण मिशन के अंतर्गत पोषण दक्ष (पोषण बागवानी)के रूप में विकसित करने से जुड़े कार्यक्रम की शुरुआत की गयी. कृषि विज्ञान केंद्र में आयोजित कार्यक्रम का उप विकास आयुक्त सहित अन्य अधिकारियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित कर शुभारंभ किया. इस अवसर पर पदाधिकारियों ने केंद्र परिसर में पौधारोपण भी किया.

  • आयुष्मान भारत को लेकर निकली जागरूकता रैली

    खगड़िया : प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत चल रहे आयुष्मान पखवारे के उपलक्ष्य में बुधवार को समाहरणालय परिसर से जागरूकता रैली निकाली गयी. रैली को डीडीसी रामनिरंजन सिंह ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जागरूकता रैली में शामिल एएनएम और स्वास्थ्य विभाग के कर्मी गोल्डेन ई कार्ड बनवाना है, स्वास्थ्य सुविधा जन-जन तक पहुंचाना है के नारे लगा रहे थे.

  • अक्टूबर 2018 से विद्यालय से गायब सहायक शिक्षक अबसेंटी के लिए एचएम को दे रहे धमकी

    खगड़िया : मध्य विद्यालय अमौसी के प्रधानाध्यापक को पूरे परिवार सहित जान से मारने की धमकी मिली है. यह धमकी किसी बदमाश ने नहीं बल्कि उसी स्कूल के एक सहायक शिक्षक ने दी है. सहायक शिक्षक नवीन कुमार ने प्रधानाध्यापक को बजाप्ता मोबाइल पर मैसेज भेज कर ऐबसेंटी नहीं देने पर जूता से मारने से लेकर अन्य आपत्तिजनक बातें लिखते हुए अंजाम भुगतने को तैयार रहने को कहा है.

  • चांदपुर टिकापट्टी गांव में महिला की गला मरोड़ कर हत्या, पुलिस मामले की पड़ताल में जुटी

    समेली : पोठिया ओपी क्षेत्र के पश्चिमी चांदपुर पंचायत के चांदपुर टिकापट्टी गांव में महिला की हत्या गला मरोड़कर कर दी गयी है. महिला बुधवार की शाम पड़ोस में गयी थी. लेकिन देर रात तक घर नहीं लौटी. रात में परिजनों के खोजबीन पर महिला का शव बरामद होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. परिजनों ने गला मरोड़कर हत्या किये जाने की जानकारी पुलिस को दी है.

  • आजमनगर में धधकती भट्ठी पर खौल रहा थी शराब, डीएसपी ने किया ध्वस्त

    आजमनगर : आजमनगर थाना क्षेत्र में शराबबंदी अभियान लागू होने के बाद भी अवैध रूप से महुआ शराब निर्माण कर बेचे जाने की सूचना मिलने पर तत्काल बारसोई एसडीपीओ पंकज कुमार के नेतृत्व में थाना क्षेत्र में निर्मित हो रहे शराब भट्ठियों को गुरुवार को ध्वस्त करते हुए सैकड़ों लीटर महुआ शराब को नष्ट किया गया. इस छापेमारी में शराब निर्माण करने में संलिप्त दो महिलाओं संग एक पुरुष को गिरफ्तार किए जाने की बात एसपीओ ने कही है.

  • महानंदा नदी के कटाव से तटबंध को खतरा, खौफ

    मनिहारी : निहारी नगर के गांधीटोला के समीप पुनः गंगा कटाव शुरू हो गया है. गंगा कटाव से दहशत में है. रेलवे ट्रेक से दो सौ मीटर पर कटाव हो रहा है. गंगा नदी का जलस्तर कम होने से कटाव शुरू हो गया है. कटाव रोकने के लिए कोई भी कार्य नहीं हो रहा है. नगर कार्यपालक पदाधिकारी सोनी कुमारी ने कटाव का जायजा लिया.

  • खगड़िया सहित कई रेलवे स्टेशनों पर लगाये जायेंगे बॉटल क्रशर मशीन

    विनय, खगड़िया : अब प्लास्टिक की खाली बोतल बेकार नहीं जायेगी. इससे भी आप कमाई कर सकते हैं. प्लास्टिक से होने वाले प्रदूषण को रोकने के लिए पूर्व मध्य रेलवे प्रशासन ने नई तरकीब निकाली है.

  • जारी हुई नोटिस, तो कार्रवाई के डर से दो माह के भीतर मैनेजर ने दे दी राशि

    खगड़िया : फिक्स डिपोजिट की राशि बैंक खाता से निकालने के लिये सदर प्रखण्ड स्थित रहीमपुर पंचायत के सोनवर्षा निवासी अजय चौधरी तथा नवल चौधरी बीते दो साल से बैंक के चक्कर लगा रहे थे. अपनी जमा राशि निकालने के लिये ये दोनों खातेधारी परेशान थे.

  • अतिक्रमणकारियों पर चला रेलवे का डंडा

    खगड़िया : रेलवे की जमीन पर अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ गुरुवार को अभियान चलाया गया. स्टेशन के आसपास की जमीन को अतिक्रमणकारियों से मुक्त कराया गया. जिला प्रशासन के सहयोग से चलाये गये इस अभियान के दौरान स्टेशन परिसर के अलावे मुख्य सड़क में स्टेशन से पश्चिमी गुमटी पर बने दर्जनों झुग्गी- झोपड़ी एवं दुकानों को हटाया गया.

  • बाइक चालकों से वसूला गया 12 हजार रुपये जुर्माना

    खगड़िया : सड़कों पर वाहनों की जांच सहित नियम तोड़ने वालों पर जुर्माना का सिलसिला जारी है. गुरुवार को भी शहर के अलग-अलग जगहों पर वाहनों की सघन जांच की गई. बगैर हेलमेट पहने सड़कों पर बाईक चला रहे कई चालकों से जुर्माना वसूल किया गया. चित्रगुप्त नगर थाना, अस्पताल रोड सहित शहर के अन्य जगहों पर डीटीओ पुरुषोत्तम ने वाहनों की जांच की गई.

  • मनरेगा मजदूरों को भी 60 साल की उम्र के बाद 3000

    प्रवीण कुमार अटल, खगड़िया : जिले में 2 लाख से अधिक जॉबकार्ड धारी मनरेगा मजदूरों के लिए अच्छी खबर है. मनरेगा योजना के तहत निबंधित मजदूरों को प्रधानमंत्री श्रम-योगी मानधन योजना से जोड़ने के आदेश दिये गए हैं. बताया जाता है कि 60 साल की उम्र पार करने के बाद मासिक पेंशन दिया जाएगा.

  • सीएसपी संचालक से दो लाख की लूट

    मानसी : थाना क्षेत्र के बदला घाट स्थित मां कात्यायनी पुल के समीप अपराधियों ने दिनदहाड़े एसबीआइ ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक को पिस्तौल सटाकर दो लाख रुपये, दो मोबाइल, एक लैपटॉप व पर्स लूट लिया.

  • बिना लाइसेंस के दवा बेच रहे दुकानदार गिरफ्तार

    मानसी : प्रखंड के चकहुसैनी गांव में बिना लाइसेंस के दवा की दुकानदारी कर रहे दुकानदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. बुधवार को गुप्त सूचना के आधार पर औषधि निरीक्षक डॉ सचिदानंद विक्रांत ने अवैध रूप से बिना लाइसेंस के दवा की दुकान खोल दवा बेच रहे दुकानों में छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान दुकान में कई प्रतिबंधित दवा बरामद किया. औषधि निरीक्षक के सूचना पर पुलिस ने दुकानदार प्रदीप कुमार को गिरफ्तार कर लिया है.

  • खगड़िया बस स्टैंड से बदमाश सूरज गिरफ्तार

    मानसी : चुकती निवासी शातिर बदमाश सूरज कुमार यादव को मानसी पुलिस ने बुधवार को खगड़िया बस स्टैंड से गिरफ्तार कर लिया. मानसी थाने के अधिकारी बहाव अंसारी ने गुप्त सूचना के आधार पर खगड़िया बस स्टैंड से शातिर को धर दबोचा.

  • दिग्गजों को पछाड़ बबलू बने जदयू जिलाध्यक्ष

    खगड़िया : दिग्गजों को पछाड़ कर बबलू कुमार मंडल जदयू जिलाध्यक्ष चुने गये. बबलू मंडल को 69 मत प्राप्त हुये. बुधवार को टॉउन हॉल में जदयू जिलाध्यक्ष के लिए आयोजित चुनाव में पांच प्रत्याशियों ने नामांकन पर्चा दाखिल किया. इसमें विधान पार्षद सोनेलाल मेहता को एक मत, साधना देवी को एक मत, विक्रम यादव को तीन मत, जबकि शिवशंकर सुमन को एक भी मत नहीं मिला. बबलू कुमार मंडल को 69 मत मिले.

  • शिक्षकों की समस्याओं को ले डीइओ से मिलेंगे

    खगड़िया : जिला प्राथमिक शिक्षक संघ से जुड़े पदाधिकारियों की बैठक बुधवार को बलुवाही बापू मध्य विद्यालय परिसर में हुई. अध्यक्षता जिला प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष मनोज कुमार ने की. बैठक में सभी प्रखंड के डीडीओ चंद्रमणि मिश्र,आशुतोष कुमार, अनुप कुमार सिन्हा, अजय कुमार, प्रभाकर ठाकुर,माधव कुमार सिंह, हरिनंदन यादव,संघ के उपाध्यक्ष रूस्तम अली, शाहजहां खां, चन्द्रशेखर कुमार, मनोज कुमार सिंह आदि ने भाग लिया. बैठक में शिक्षकों के लंवित वेतन भूगतान में विभाग द्वारा की जा रही लापरवाही पर आक्रोश व्यक्त किया गया.

  • ओलापुर, कोपरिया, हसनपुर रोड, इमली व सलौना स्टेशन पर बनेगा एक और प्लेटफॉर्म

    खगड़िया : सहरसा-खगड़िया-समस्तीपुर रेलखंड स्थित कई स्टेशनों का कायाकल्प होने वाला है. रेलवे ने इस रेलखंड स्थित पांच रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफॉर्म निर्माण सहित तीन स्टेशन पर फुट ओवरब्रिज निर्माण की मंजूरी दी है.

  • पानी भरे गड्ढे में डूबने से युवक की मौत

    बेलदौर : बीते रविवार को शौच करने के दौरान पैर फिसल जाने के कारण 20 वर्षीय युवक की मौत डूबने हो गयी. मंगलवार को युवक का शव मिलते ही परिजनों में मातमी सन्नाटा पसर गया. जानकारी के मुताबिक कंजरी पंचायत के बांके सिंह बासा निवासी पारस शर्मा के 20 वर्षीय पुत्र पंम्पल कुमार घर से बीते 8 सितंबर को सुबह शौच करने के लिए गया था.

  • अनशनकारी जिला परिषद सदस्य प्रियदर्शना सिंह की हालत बिगड़ी

    खगड़िया : बीते सात सितंबर से 21 सूत्री मांगों को लेकर आमरण अनशन कर रहीं जिप सदस्य प्रियदर्शना सिंह की हालत बिगड़ने लगी है. हालांकि दो दिन पूर्व चिकित्सकों द्वारा अनशनकारी प्रियदर्शना सिंह के स्वास्थ्य की जांच की गयी थी. लेकिन मंगलवार को उनकी हालत काफी नाजुक हो गयी थी.

  • विकास के लिए नहीं ठेकेदारी के लिए कर रहे बयानबाजी : जिप अध्यक्ष

    खगड़िया : जिला परिषद अध्यक्ष कुमारी श्वेता भारती ने कहा कि कुछ जिप सदस्य प्रदर्शन कर अनर्गल बयानबाजी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि जिप सदस्य विकास के लिए नहीं, ठेकेदारी करने के लिए बयानबाजी कर रहे हैं. कहा कि वोट के बदले नोट मांगने वाले जिप सदस्यों का सत्याग्रह शोभा नहीं देता है.

  • आरोपित को भगाने का आरोप लगा आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

    अलौली : प्रखंड के रौन पंचायत के ग्रामीणों ने मंगलवार को मध्य विद्यालय के समीप सड़क को जाम कर दिया. आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाया. सड़क जाम कर रहे लोगों ने बताया कि रौन पंचायत के पांच के सदस्य रब्बानी सात निश्चय योजना के तहत नल जल का बोरिंग लगा रहे थे. इसी बीच गांव के ही एक युवक द्वारा 50 हजार रुपये की मांग की.

  • खगड़िया : बर्थडे में जा रहे युवक की सड़क हादसे में मौत

    खगड़िया : दोस्तों के साथ बाइक से जन्मदिन की पार्टी मनाने जा रहे मथुरापुर पंचायत के भगत टोला निवासी गोपाल महतो के पुत्र कौशल कुमार उर्फ बंसी की मानसी थाने के चुकती ओवरब्रिज के पास सड़क हादसे में मौत हो गयी.

  • खगड़िया में वाहन चेकिंग करने सड़क पर उतरीं एसपी

    खगड़िया : पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी गुरुवार को खुद वाहन चेकिंग करने के लिये सड़क पर उतर गयी. रेल ओवरब्रिज पर घंटो वाहनों के कागजातों की जांच की गयी.

  • बाइक सवार दो युवकों को ट्रक ने कुचला, एक की हुई मौत

    खगड़िया : अनियंत्रित ट्रक ने मानसी थाना क्षेत्र स्थित एनएच 31 पर एकनिया ढ़ाला के समीप बुधवार की देर रात बाईक सवार दो युवक को कुचल दिया. जिसमें बाईक सवार एक युवक की मौत हो गयी.

  • हत्या मामले में तीन को उम्रकैद

    खगड़िया : हत्या के एक मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय गुरविंदर सिंह मल्होत्रा ने गुरुवार को तीन अभियुक्त को दोषी पाकर आजीवन कारावास की सजा सुनाई हैं.

  • राजद की विचारधारा से लोगों को अवगत करायें

    खगड़िया : सदस्यता अभियान की समीक्षा करने महदीपुर विधायक सह जिला प्रभारी एजिया यादव खगड़िया पहुंची. सदस्यता प्रभारी ने सदस्यता लक्ष्य को पूरा करने के लिये कार्यकर्ताओं को प्रोत्साहित किया. सदस्यता अभियान में लगे कार्यकर्ताओं को कहा कि इस अभियान को चुनौती के रूप में ले. घर-घर जाकर लोगों को राजद की विचारधाराओं से अवगत कराये.

  • धू-धू कर जलते रहे ट्रक व बाइक, मूकदर्शक बन गयी पुलिस समय पर पहुंचता फायर ब्रिगेड,तो नहीं होता इतना बड़ा हादसा

    नवगछिया : आग की लपटें शांत होने के बाद लोग उनकी सहायता के लिए पहुंचे और आनन-फानन में मायागंज अस्पताल ले गये. जयमंगला टोला के स्थानीय निवासी जदयू नेता गुलशन मंडल, अभिनेता अजेस साहू, पारसनाथ साहू सहित स्थानीय ग्रामीण झुलस कर घायल हुए लोगों को इलाज के लिए मायागंज अस्पताल भेजने में लगे हुए थे.घायलों के परिजन मायागंज अस्पताल पहुंच रहे थे. घायलों में परबत्ता निवासी उमेश मंडल, जयमंगला टोला निवासी दिलीप मंडल एवं बेलदौर निवासी नीरज कुमार शर्मा की स्थिति काफी गंभीर है.

  • अवकाश ग्रहण करने के बाद भी डाॅ अामोद बच्चों को दे रहे हैं मुफ्त शिक्षा का दान

    शिक्षा मानक को चरितार्थ करते हुये समाज उत्थान के लिए समर्पित व्यक्तित्व के रूप में राष्ट्रपति पुरस्कार व अन्य पुरस्कारों से सम्मानित आर्दश शिक्षक के रूप में ख्यातिप्राप्त डा. आमोद कुमार के शैक्षणिक योगदान को लेाग सदैव याद करते हैं. डा. आमोद कुमार जेएनकेटी इंटर विद्यालय से प्रधानाध्यापक पद से सेवानिवृत के बाद भी शैक्षणिक गतिविधियां जारी रखे हुये हैं.

  • नि:शक्त दिलीप समाज के बच्चों को कर रहे सशक्त

    बेलदौर : अगर जुनून और जज्बा हो तो कोई भी लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है. इसकी मिसाल है अकहा गांव के दिलीप कुमार. अकहा गांव निवासी दिलीप 90 प्रतिशत से अधिक नि:शक्त रहने के बावजूद भी अपनी नि:शक्तता को बोझ नहीं बनने दिया. दिलीप ने समाज के बच्चों को सशक्त करने में अपनी बची जिंदगी को लगा दिया है. वह खुद की परवाह किए बगैर सुदूर ईलाके माली पंचायत के अकहा गांव मे 23 वर्षों से बच्चों को शिक्षा का दान देकर बच्चों को शिक्षित करने में लगे हुए हैं.

  • 171 भूमिहीन महादलितों को बसाने को ले आठ एकड़ जमीन की हो रही खरीद

    खगड़िया : सदर प्रखंड के जहांगीरा पंचायत स्थित रमुनियां गांव के सर्वेक्षित 171 भूमिहीन महादलित परिवारों को बसाने का रास्ता साफ हो गया. उस जमीन को चिन्हित कर लिया गया है, जहां इन सभी भूमिहीन परिवारों को बसाए जाएंगे. डीसीएलआर राकेश रमण ने बताया कि क्रय नीति के तहत जमीन खरीद कर रमुनियां टोले के इन महादलितों को घर बनाने के लिये 5-5 डिसीमल जमीन दिये जाएंगे.

  • सिलिंडर में लगी आग हजारों की संपत्ति राख

    खगड़िया : संहौली पंचायत के वार्ड संख्या 12 के नागो साहनी के घर बुधवार को गैस सिलिंडर का रेगुलेटर लीक होने के कारण आग लग गयी. देखते देखते घर के अंदर से आग की लपटें उठने लगी. आग की लपटों को देख परिजनों में भगदड़ मच गयी.

  • नाबालिग ने छेड़खानी का लगाया आरोप

    गोगरी : थाना क्षेत्र के गढ़मोहनी कबीर मठ के समीप चार युवकों ने अष्टम वर्ग की छात्रा के साथ छेड़खानी की. जिसके बाद गोगरी थाना में पीड़िता ने आवेदन देकर मामला दर्ज कराया. पीड़िता के आवेदन पर पुलिस ने थाना कांड संख्या 296/19 दर्ज कर मामले की जांच में जुट गयी. घटना विगत 30 अगस्त की देर शाम पांच बजे की है. घटना के बारे में बताया जाता है की गढ़मोहनी निवासी पीड़ित छात्रा विगत 30 अगस्त की शाम के पांच बजे ट्यूशन पढ़ने के लिए जा रही थी.

  • सहरसा-खगड़िया-समस्तीपुर रेलखंड के स्टेशनों पर मूलभूत सुविधाओं के लिए हुई आवाज बुलंद

    खगड़िया : स्थानीय सांसद चौधरी महबूब अली कैसर ने समस्तीपुर, खगड़िया-सहरसा रेलखंड पर स्थित विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर पत्र लिखा है. महाप्रबंधक पूर्व मध्य रेल को भेजे पत्र में खगड़िया लोकसभा सांसद ने इमली सहित पांच रेलवे स्टेशनों को सुविधाओं से लैस करने को कहा है.

  • बुधनी हत्याकांड का मुख्य आरोपित गिरफ्त से बाहर

    पसराहा : भरतखंड ओपी के भरतखंड डयोरी निवासी पूरण मंडल की पुत्री बुधनी देवी के हत्यारे का गिरफ्तारी अभी तक नही हो पायी है. मालूम हो कि बीते 16 अगस्त की रात बुधनी की हत्या हुई थी. पुलिस ने इस मामले में हत्या में प्रयोग किए गए हसुआ को भी बरामद किया था. इस घटना में 17 अगस्त को शुक्रवार की शाम एफएसएल की टीम भी पहुंच कर विभिन्न बिंदूओं पर जांच की. घटनास्थल से खून के धब्बे सहित अन्य समान उठाकर जांच में ले गए थे.

  • हथवन में हाई स्कूल खोलने की मांग को ले ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

    अलौली : प्रखंड के हथवन पंचायत में हाई स्कूल खेालने की मांग को लेकर सैकड़ों ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. अलौली शहरबन्नी पथ को जाम कर ग्रामीणों ने नारेबाजी की. ग्रामीणों ने कहा हथवन पंचायत में हाई स्कूल नहीं खुला तो वे लोग आन्दोलन करेंगे. ग्रामीणों ने कहा कि जिला प्रशासन के लापरवाही के कारण आज तक हथवन पंचायत के एक भी हाई स्कूल नहीं खुला.

  • अधूरे कला मंच व घटिया सड़क निर्माण के विरोध में महेशखूंट-अगुवानी पथ जाम

    पसराहा : बार बार उच्चाधिकारियों से शिकायत के बाद भी विकास योजनाओं में भ्रष्टाचार नहीं रुकते देख ग्रामीणों ने मंगलवार को सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. मंगलवार को महेशखुंट अगुवानी मुख्य सड़क को आलम बाजार मड़ैया जाम कर युवाओं ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया. विभिन्न मांगों को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता एवं युवाओं ने प्रदर्शन किया. इस मौके पर सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी.

  • दो घंटे तक मड़ैया आलम बाजार में जाम से राहगीरों को हुई परेशानी

    पसराहा : बार बार उच्चाधिकारियों से शिकायत के बाद भी विकास योजनाओं में भ्रष्टाचार नहीं रुकते देख ग्रामीणों ने मंगलवार को सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. मंगलवार को महेशखुंट अगुवानी मुख्य सड़क को आलम बाजार मड़ैया जाम कर युवाओं ने प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया. विभिन्न मांगों को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता एवं युवाओं ने प्रदर्शन किया. इस मौके पर सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयी.

  • लापरवाही : एक महीने में तीन नवजात की हुई मौत

    खगड़िया : कमीशन की लालच में आशा व ममता ने सरकारी अस्पताल में भर्ती करवाने की बजाय पीएचसी से 50 गज की दूरी पर स्थित सूर्या क्लीनिक नामक निजी नर्सिंग होम में भर्ती करवा दिया. जहां सुरक्षित प्रसव कराने का दावा करते हुए 9 हजार रुपये ऐंठ लिये गये. लेकिन इलाज में लापरवाही के कारण नवजात की मौत हो गयी.

  • अमौसी बहियार में पिता पुत्र को मारी गोली, जख्मी

    खगड़िया : अलौली थाना के अमौसी बहियार में इचरूआ गांव निवासी हरिशचन्द्र सिंह तथा उनके पुत्र कृतनारायण कुमार को अपराधियों ने मंगलवार की दोपहर गोली मार दी. जख्मी हालत में पिता पुत्र को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया. जहां चिकित्सक प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया. स्थानीय लोगों ने बताया कि इचरूआ गांव निवासी रामविलास सिंह व बच्ची सिंह के बीच वर्षों से जमीन विवाद चल रहा है.

  • दोस्तों के साथ नवादा घाट पर बागमती नदी में नहाने के दौरान डूबने से किशोर की मौत

    चौथम : थाना क्षेत्र के नवादा घाट स्थित बागमती नदी में नहाने के दौरान मंगलवार को सुबह बागमती नदी में डूबकर एक किशोर की मौत हो गयी. मृतक बालक की पहचान नवादा गांव निवासी बबुजन सिंह का 15 वर्षीय पुत्र हितेश कुमार नदी में नहाने के लिए गया हुआ था.

  • मध्याह्न भोजन में पिल्लू देख भड़के छात्र एचएम के खिलाफ जमकर की नारेबाजी

    बेलदौर : प्रखंड क्षेत्र के सबसे दूरस्त प्राथमिक विद्यालय बारुण में मंगलवार को एमडीएम में बनी सोयाबीन की सब्जी में कीड़ा मिलने के बाद छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया. सभी छात्र प्रबंधक के खिलाफ भड़क उठे और जमकर प्रदर्शन करते हुए एचएम के खिलाफ नारे नारेबाजी की. जानकारी के मुताबिक की समाधि पंचायत के प्राथमिक विद्यालय बारूण में कुल नामांकित छात्रों की संख्या 287 बतायी गयी. जहां औसतन 40 से 50 छात्र विद्यालय में उपस्थित रहते हैं.

  • तपती धूप में फसलों के साथ जल रहे अरमान

    खगड़िया : भादो महीने का 36 से 38 डिग्री का तापमान किसानों के खेतों में लगी हरी-भरी फसल को जलाने के लिये अमादा है. बीते कई दिनों से बारिश नहीं होने से किसान परेशान हैं. बारिश नहीं होने से हजारों एकड़ में लगी मक्के व धान के फसल जहां पीले होने लगे हैं वहीं सोयाबीन व अन्य खरीफ फसल मुरझाने लगे हैं.

  • अतिक्रमणकारियों पर चला प्रशासन का डंडा

    परबत्ता : प्रखंड मुख्यालय स्थित परबत्ता बाजार में मंगलवार को अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया. अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान व्यवसायियों एवं फुटकर दुकानदारों में अफरा तफरी का माहौल रहा. अंचल प्रशासन के द्वारा दो दिन पूर्व सरकारी जमीन को खाली करने के लिये नोटिश जारी किया गया था.

  • डिफॉल्टरों की संख्या में हो रहा इजाफा,तो बकायेदारों से वसूली में हो रही है कमी

    खगड़िया : जिले में डिफॉल्टर बकायेदारों की संख्या में जबरदस्त इजाफा हुआ. बीते तीन माह में ऐसे डिफॉल्टर बकायेदारों की संख्या 4 सौ से अधिक हो गयी है, जिनसे राशि वसूली के अब बैंक व अन्य विभागों को सर्टिफिकेट केस दर्ज कराने पड़े हैं.

  • बैठक से तीन अफसर रहे गायब, डीएम ने रोके सभी के वेतन, पूछा स्पष्टीकरण

    खगड़िया : जिला स्तरीय बैठक से अधिकारियों के अनुपस्थित रहने का सिलसिला लगातार जारी है. पिछले सोमवारीय बैठक में भी कई अफसर बगैर सूचना के अनुपस्थित रहे थे. और सोमवार को भी डीएम की अध्यक्षता में आयोजित बैठक से अलग-अलग विभागों के कुछ जिला स्तरीय पदाधिकारी गायब रहे.

  • पिपरा में हो रहे घटिया सड़क निर्माण कार्य का ग्रामीणों ने किया विरोध

    चौथम : प्रखंड अंतर्गत पिपरा से मालपा तक बनने वाली सड़क में संवेदक द्वारा अनियमितता बरती जा रही है. जिससे गुस्साये ग्रामीणों ने सड़क निर्माण कार्य को सोमवार को रोक दिया. जानकारी के अनुसार ग्रामीण कार्य विभाग कार्य प्रमंडल- गोगरी द्वारा एमआर (3054) योजनान्तर्गत एनएच 107 से मालपा तक पथ मरम्मती का कार्य किया जा रहा है.

  • जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों के चयन में अनियमितता उजागर

    खगड़िया : सदर प्रखंड के मथुरापुर खेल मैदान में आयोजित जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता के दौरान खिलाड़ियों के चयन में अनियमितता बरती गयी है. सोमवार को दर्जनों खिलाड़ियों ने सदर एसडीओ से मिलकर धांधली की शिकायत की.

  • महात्मा गांधी के संदेशों से बदलेगी बंदियों की जिंदगी

    खगड़िया : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जीवन संघर्ष गाथा अब मंडल कारा में बंद सभी बंदियों को सुनाई जायेगी. इसकी शुरुआत सोमवार से की गयी है. जो 2 अक्तूबर तक चलेगा.

  • 21 सूत्री मांगों को ले अनिश्चितकालीन आमरण अनशन सात सितंबर से

    खगड़िया : आगामी 7 सितम्बर से 21 सूत्री मांगों के समर्थन में समाहरणालय के समक्ष जिला परिषद सदस्य प्रियदर्शना सिंह आमरण अनशन करेंगे. जिला प्रशासन द्वारा 9 सितम्बर तक मांगे पूरी नहीं किये जाने पर जिला परिषद सदस्य चंदन कुमार भी अनशन पर बैठेंगे. सोमवार को कोशी साईंस क्लासेज परिसर में जिला परिषद क्षेत्र संख्या सात के सदस्य प्रियदर्शना सिंह,जिप सदस्य मिथलेश कुमार, जिप सदस्य अविदा बेगम,चंदन कुमार, मीरा देवी, योगेन्द्र सिंह ने प्रेस वार्ता कर मांगों की जानकारी दी.

  • सुर की यात्रा के फाइनल राउंड में पहुंचे एक दर्जन प्रतिभागी

    कटिहार : शहर के मिरचाईबाड़ी स्थित एसडीओ कोर्ट कैंपस के निकट अवस्थित प्रतिभा पब्लिक स्कूल के प्रांगण में डॉ निखिल झा की अध्यक्षता में सुर की यात्रा कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए एक बैठक गुरुवार को आयोजित की गयी. बैठक में किसमें कितना है दम के अंतर्गत आयोजित सुर की यात्रा प्रतियोगिता कार्यक्रम में कुल एक दर्जन से ज्यादा प्रतिभागियों का चयन फाइनल राउंड में किया गया.

  • रात के अंधेरे में करांची बदला तटबंध से ईंट उखाड़ ले गये अधिकारी, हंगामा

    खगड़िया : रात के अंधेरे में जल संसाधन विभाग के जेई द्वारा करांची-बदला तटबंध से हजारों ईंट उखाड़ कर खगड़िया ले जाने के खिलाफ गुरुवार को ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. ग्रामीणों ने ईंट उखाड़ने का काम रोक कर जमकर बवाल काटा. ग्रामीणों का हंगामा देख मौके पर मौजूद जल संसाधन विभाग के अधिकारी खिसक गये. ग्रामीणों ने बताया कि आधा दर्जन ट्रैक्टर से ईंट ढोकर खगड़िया ले जाया गया है. यह सब जेई सुबोध कुमार की मौजूदगी में हुआ है.

  • शिक्षकों की कमी दूर करने की मांग को ले चौथम के बोराकोठी मवि में छात्रों ने किया हंगामा, जाम

    चौथम : प्रखंड स्थित बोराकोठी मध्य विद्यालय जवाहर नगर में शिक्षकों की घोर कमी के कारण पठन-पाठन के बदतर हालात के खिलाफ छात्रों ने जमकर हंगामा किया. हंगामा कर रहे छात्रों का कहना था कि पहली से आठवीं कक्षा के 333 बच्चों को पढ़ाने के लिये मात्र 4 शिक्षक हैं. जिसमें से एक शिक्षक कभी कभार विद्यालय आते हैं.

  • माह की 15 तारीख को ही आगनबाड़ी केंद्रों पर बंटेंगे टेक होम राशन

    खगड़िया : आंगनबाड़ी केन्द्रों पर माह के 15 वीं तारीख को ही टेक होम राशन यानी टीएचआर का वितरण होना है. टीएचआर वितरण की तिथि जिले के पदाधिकारी तय नहीं करेंगे. जानकारी के मुताबिक टीएचआर वितरण को लेकर आईसीडीएस निदेशक ने कड़े आदेश जारी किया है.

  • सड़क दुर्घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान हुई मौत

    पसराहा : थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच 31 स्थित पेट्रोल पंप के पास बीते सोमवार की देर शाम सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल युवक की इलाज के दौरान मंगलवार की रात मौत हो गयी. घायल युवक को इलाज के लिए बेगूसराय भेजा गया था. डॉक्टर ने स्थिति खराब देख परिजनों को घर ले जाने को बोल दिया. घर पहुंचने के बाद मंगलवार देर रात युवक की मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार युवक की पहचान सोनडीहा निवासी तारकेश्वर सिंह के 15 वर्ष पुत्र जुगेश कुमार के परिजनों घटना की जानकारी पसराहा थाना को दी. पसराहा थानाध्यक्ष प्रियरंजन कुमार ने परिजनों के साथ शव को पोस्टमार्टम हेतु खगड़िया भेज दिया. इस घटना से परिवार वालों का रो रो कर बुरा हाल है. परिजनों ने बताया कि जुगेश चार भाई था. बड़ा लड़का घर का सारा खर्च उठाता था. परिवार का एक यही सहारा था. परिजनों ने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के बाद खगड़िया में ही दाहसंस्कार किया गया. ग्रामीणों के अनुसार सड़क हादसे में गंभीर रुप से घायल युवक जुगेश कुमार के इलाज में आर्थिक तंगी भी बाधा बन गयी. परिजनों के अनुसार गंभीर अवस्था में इलाज के लिये बेगूसराय ले जाने के बाद वहां चिकत्सक ने बेहतर ईलाज के लिये पटना जाने की सलाह दी. लेकिन जुगेश का परिवार पैसे के अभाव में पटना नहीं ले जा सके. थक हार कर जुगेश को वापस घर ले आये. आखिरकार मंगलवार रात जुगेश जिंदगी की जंग हार गये.

  • खगड़िया की गली-गली में बनेंगी पक्की सड़कें

    खगड़िया : सदर प्रखण्ड के सन्हौली पंचायत अंतर्गत वार्ड नं 15 कबीर नगर पावर हाउस के निकट सन्हौली में उमेश यादव के घर से अजीत सिंह के घर तक मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना के तहत 13.42 लाख की लागत से निर्मित पीसीसी सड़क का उद्घाटन सदर विधायक पूनम देवी यादव ने फीता काट कर किया.

  • खगड़िया : बच्चाचोर के शक पर दो साधुओं को पीटा

    गोगरी (खगड़िया) : केडीएस कॉलेज पास सोमवार की सुबह बच्चाचोर गिरोह के सदस्य होने के शक पर भीड़ ने दो साधुओें की पिटाई कर दी़ सूचना मिलते ही मौके पर पहुंचे गोगरी थानाध्यक्ष राघवेंद्र कुमार सिंह ने दोनों साधुओं को लोगों के कब्जे से मुक्त कराया. दोनों साधु उत्तर प्रदेश से गोगरी आये हुए थे़ लोगों को आशीर्वाद देने के बहाने पैसे लेकर जादू करते थे. दोनों साधु ने रास्ते से गुजर रहे पितौंझिया निवासी जाटो यादव के पुत्र पांडव कुमार यादव को रोका और उससे पैसे मांगे. पांडव के हाथ में रुद्राक्ष थमा दिया. पांडव कुमार डर गया और चीखते-चिल्लाते भागने लगा. पांडव को भागते देख लोग दौड़ पड़े दौरान किसी ने शोर मचाया कि यह दोनों बच्चा चोर है.

  • आवास सहायक ने फूस की झोपड़ी को बता दिया छत का मकान, होगी कार्रवाई

    खगड़िया : अभी बेलदौर में बिचौलिया से जियो टैगिंग करवाने के मामले की जांच पूरी भी नहीं हुई कि दूसरे आवास सहायक की काली करतूत सामने आ गयी है. गरीबों को पक्का मकान मुहैया कराने के लिये संचालित प्रधानमंत्री आवास योजना में आवास सहायक की मनमानी जारी है.

  • गोगरी में भीड़ के हत्थे चढ़े दो साधु, पुलिस ने बचायी जान

    गोगरी : केडीएस कॉलेज समीप सोमवार की सुबह दो साधु पर बच्चा चोरी करने वाले गिरोह के सदस्य होने का आरोप लगा भीड़ टूट पड़ी. लोग दोनों के साथ मारपीट करने लगे.

  • शहरी क्षेत्रों में अधिक खपत पर कटेगी बिजली

    खगड़िया/गोगरी : शहरी क्षेत्रों में तीन माह तक लोड से अधिक बिजली खपत करनेवाले उपभोक्ताओं का कनेक्शन कटेगा. विभाग ने इसकी मॉनीटरिंग शुरू कर दी है. नयी टैरिफ दर पर होनेवाली मीटर रीडिंग में बिल के साथ खपत का भी जिक्र किया जा रहा है.

  • सात निश्चय योजना का हाल, तीन महीने में टूट गयी पीसीसी सड़क

    चौथम : मुख्यमंत्री द्वारा चलाये गये ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय योजना का चौथम में बुरा हाल है. अधिकारियों द्वारा इस योजना में मोनरेटिंग का अभाव साफ दिख रहा है. तीन महीने पूर्व बनी सड़क टूट रही है. पिपरा पंचायत अंतर्गत वार्ड नंबर 6 महादलित टोले में सात निश्चय योजना से बनी पीसीसी सड़क बनने के बाद मात्र दो महीने में ही टूटने लगी है.

  • उपेक्षित मोहल्ले का विकास पहली प्राथमिकता : पूनम

    खगड़िया : सदर विधायक पूनम देवी यादव ने कहा है कि जिला वर्षों से उपेक्षित इलाके का सर्वांगीण विकास हो, सरकारी योजनाओं का लाभ आम जनता तक पहुंचे, इसके लिए खगड़िया विधानसभा क्षेत्र में हमारे कार्यकर्तागण सर्वे कर रहे हैं. इसी आधार पर सभी पंचायतों, टोले- मोहल्ले के संपर्क पथों का पक्कीकरण कराने की योजना है, जो सबसे उपेक्षित टोले-मुहल्ले का विकास हमारी प्राथमिकता में है.

  • धूमधाम से नवरात्र कलश पूजन करने का लिया गया निर्णय

    खगड़िया : शहर के पूरब केबिन रोड स्थित शेरावाली माता पूजा मंदिर परिसर में सदस्यों की बैठक रविवार की देर रात्रि हुई. बैठक की अध्यक्षता समिति के वरिष्ठ सदस्य नवीन कुमार ने की. बैठक में आगामी नवरात्रा कलश पूजन की तैयारी पर विचार विमर्श किया गया. नवरात्रा कलश पूजन धूमधाम से मनाने का निर्णय लिया गया.

  • पर्यावरण संरक्षण को ले किसानों को मिला चंदन का पौधा

    खगड़िया : पर्यावरण संरक्षण के लिए सजग किसानों के बीच समारोह आयोजित कर एक एक चंदन का पौधा दिया गया. यादव महाशक्ति संगठन के प्रथम स्थापना दिवस के अवसर पर आयोजित समारोह में शिक्षा के विकास पर बल दिया गया.

  • दूसरे दिन भी सदर अस्पताल में इमरजेंसी सहित सभी सेवाएं रहीं ठप, इलाज को आये मरीज लौटे

    पिटाई के विरोध में हड़ताल पर गये चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों ने किया प्रदर्शन सदर अस्पताल में मरीज की मौत बाद गुस्साये परिजनों ने गुरुवार को चिकित्सक से की थी मारपीट खगड़िया : सदर अस्पताल में दूसरे दिन शुक्रवार को भी चिकित्सकों व स्वास्थ्यकर्मियों की हड़ताल जारी रहने से इमरजेंसी सहित सभी सेवा ठप रही. हड़ताल समाप्त कराने के लिये आंदोलनकारी चिकित्सकों व सीएस-एसडीओ के बीच वार्ता असफल रहा.

  • 27 बेटिकट यात्रियों से वसूला गया 21 हजार रुपये जुर्माना

    खगड़िया : रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार को सघन टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया. चेकिंग अभियान में 27 बेटिकट यात्री को गिरफ्तार किया गया. मुख्य टिकट निरीक्षक विश्वजीत कुमार ने बताया कि रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी तेज कुमार प्रसाद के नेतृत्व में टिकट चेकिंग किया गया.

  • रमुनियां, बेलासिमरी व सौराय में रैयतों की जमीन पर बसे लोगों के लिए चल रही दूसरी जमीन की खोज

    खगड़िया : खगड़िया अंचल में बीते करीब दो माह के दौरान जमीन पर कब्जा जमाने की होड़ मच गई है. मुफ्फसिल व गंगौर थानाक्षेत्र में कई गांवों में रैयतों के जमीन पर जबरन कब्जा जमाए जाने की बातें सामने आई है. जानकारी के मुताबिक अकेले गंगौर थानाक्षेत्र में तीन जगहों पर तथा मुफ्फसिल थाना क्षेत्र में एक जगह पर महादलितों के द्वारा जमीन पर अवैध कब्जा जमाये जाने की बातें सामने आयी है.

  • गंगा के जलस्तर में वृद्धि, गंडक भी बौराई, गोगरी में बाढ़ का संकट

    गोगरी : गंगा के जलस्तर में बढ़ोत्तरी होने से गोगरी के कई इलाके में बाढ़ जैसे हालात हो गये हैं. गंडक नदी भी बौराई हुई है. नदी किनारे स्थित गांवों सहित निचले इलाके में नदी का पानी प्रवेश कर गया है. पिछले 24 घंटे से जल स्तर में व्यापक बढ़ोतरी हुई है.गंगा गुरुवार को जहां एक सेंटीमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से बढ़ रही थी.

  • नंद के घर आनंद भयो जय कन्हैया लाल की

    खगड़िया : नंद के घर आनन्द भयो.... जय कन्हैया लाल की जयघोष के साथ शुक्रवार को कृष्ण जन्मोत्सव हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मंदिरों में महिला, पुरुष भक्त जनों की भीड़ उमड़ पड़ी. घर घर में लोगों ने अष्टमी का व्रत रखा. स्वामी आगमानंदजी महाराज द्वारा रचित भागवत श्रवण महिमा में कहा गया हैं कि श्रीमद् भागवत पुराणों में श्रेष्ठ हैं इसमें भक्तिभाव पूर्वक राधाकृष्ण की उपासना का प्राधान्य हैं.

  • खगड़िया : पति ने पीटकर पत्नी को मार डाला, गिरफ्तार

    चौथम : थाना क्षेत्र के सरैया गांव में शनिवार की रात पति विनोद कुमार आर्य ने पत्नी को पीट-पीट कर मार डाला. हत्यारोपित पति को चौथम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है मृतका 22 जुलाई से अपने मायके में थी. उसे 16 अगस्त को पिता द्वारा ससुराल पहुंचाया गया. इधर, शनिवार की शाम को पति-पति के बीच आपसी विवाद हुआ. आरोप है कि पति ने पत्नी निभा की पिटाई कर दी. इसके बाद इलाज के लिए निजी क्लिनिक, महेशखूंट में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गयी.

  • खगड़िया : अपहृत किसान बेगूसराय से बरामद, मामला दर्ज

    खगड़िया : गोगरी थाने के उसरी गांव निवासी देवन यादव को अपराधियों ने बलुवाही बस स्टैंड से शुक्रवार की शाम अपहरण कर लिया था. अपराधियों ने अपहृत किसान को बोलेरो से दियारे की ओर लेकर भाग गये थे.

  • खगड़िया : मनचले ने छात्रा से छेड़खानी की, विरोध करने पर पीटा

    गोगरी (खगड़िया) : थाना क्षेत्र के मुश्कीपुर में शनिवार की सुबह पांच बजे मॉर्निंग वाक कर रही छात्राओं के साथ दो युवकों ने हथियार दिखा कर छेड़खानी की. छात्रा की ओर से विरोध करने पर मनचले युवकों ने बेल्ट से पिटाई कर दी.

  • एकतरफा प्यार में प्रेमी ने प्रेमिका के सीने में मारी गोली, मौत

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया में चौथम थाना क्षेत्र के पहाड़चक गांव में एकतरफा प्यार में प्रेमी ने प्रेमिका के सीने में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. घटना मंगलवार की दोपहर की है. हत्या के बाद प्रेमी युवक फरार हो गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतका इंटर की छात्रा थी.

  • बिहार : खगड़िया में मुखिया के पति की गोली मारकर हत्या

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया जिले में एक गांव की मुखिया के घर में मंगलवार तड़के दो लोग घुस गए और उनके पति को गोलियों से भून दिया. पुलिस ने घटना के बारे में बताया. पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी ने बताया कि हत्या के मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

  • 19 साल बाद स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन एक साथ

    खगड़िया/गोगरी : इस वर्ष 15 अगस्त जिले के भाई और बहनों के लिए बहुत खास है. क्योंकि 19 साल के बाद स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन एक साथ मनाने का योग बना है. इससे पहले यह संयोग वर्ष 2000 में बना था. इस बार बहनें सिद्धि योग में भाइयों को रक्षा सूत्र बांधेगी. प्रकांड ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. शुभम सावर्ण ने बताया कि इस बार राखी बांधने का शुभ मुहूर्त सुबह पांच बजकर 49 मिनट से शाम 6.01 बजे तक है.

  • बेलदौर सीओ कार्यालय के नाजिर पर परबत्ता में कलामंच का लाखों हड़पने का लगा आरोप

    पसराहा : उस वक्त प्रखंड कार्यालय में नाजिर पद तैनात सिद्धार्थ कुमार ने देवरी पंचायत के अररिया गांव में 7.30 लाख की लागत से बनने वाले कला मंच की ठेकेदारी हासिल कर ली. लाखों की निकासी भी हो गयी लेकिन पांच बरसों से कला मंच का निर्माण पूरा नहीं हो पाया. बीडीओ से लेकर स्थानीय अधिकारी सब जानते हैं, डीडीसी ने बीडीओ को आवश्यक कार्रवाई का आदेश दिया लेकिन वह सब फाइलों में दफन कर ठेकेदार को मौज करने की छूट मिली हुई है.

  • खगड़िया में लगाये जायेंगे दो लाख पौधे, फैलेगी हरियाली

    खगड़िया : एक अगस्त से 15 अगस्त तक जिले में पौधरोपण पखवारा मनाया जा रहा है. जगह जगह पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया जा रहा है. बीते दिनों राज्य सरकार के पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत व जिला प्रभारी सचिव पंकज कुमार ने क्रमश: कृषि परिसर व बाजार समिति में पौधारोपण कर इस अभियान की शुरुआत की. डीएम ने बताया कि सड़क किनारे से लेकर बांध के दोनों ओर पौधरोपण को बढ़ावा देने का लक्ष्य है.

  • किसानों से धोखाधड़ी करने की शिकायत पर लगायी गयी पाबंदी

    खगड़िया/गोगरी : किसानों से धोखाधड़ी करने के आरोप में राज्य में 7 बीज उत्पादक कंपनियों के बीज की बिक्री पर रोक लगा दी गई है.कृषि निदेशक आदेश तितरमारे ने सात बीज उत्पादक कंपनियों को राज्य में बीज की बिक्री बंद करने का आदेश जारी किया है.कंपनियां अलग-अलग नाम से धान, मक्का व बाजरा का बीज किसानों को बेच रही थी.कृषि निदेशक ने सभी बीज कंपनियों से स्पष्टीकरण मांगा था, लेकिन बीज कंपनियों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया.

  • आदेश का पालन नहीं हुआ,तो रुकेगा वेतन

    खगड़िया : एक सप्ताह की मोहलत देते हुए डीएम अनिरुद्ध कुमार ने जिले के तीनों लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश का अनुपालन कराने का आदेश अलग-अलग विभागों के लोक प्राधिकारों को दिया है.

  • स्टेशन रोड में 85 बोतल शराब बरामद, दो गिरफ्तार

    खगड़िया : एएसपी राज कुमार राज के नेतृत्व में की गयी छापेमारी में पुलिस ने दो शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है. साथ ही 85 बोतल शराब बरामद किया है. एएसपी अभियान ने बताया कि रेलवे कॉलोनी स्टेशन रोड के समीप बीती रात गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी.

  • ग्रामीणों ने पकड़ा पिकअप वैन निकला कालाबाजारी का अनाज

    शंकरपुर : सरकार भले ही कोई गरीबों भूखे नहीं रहे इसके लिए जनवितरण प्रणाली के तहत राशन व केरोसिन कम कीमत पर उपलब्ध करवा रही है, लेकिन अधिकारियों के मिलीभगत से गरीबों का निवाला का कालाबाजारी बदस्तूर जारी रहता है.

  • जीआरपी टीम ने कोच अटेंडेंट से की पूछताछ

    आजमनगर : सीमांचल एक्सप्रेस के एसी थर्ड बॉगी में सफर कर रहे आजमनगर थाना क्षेत्र के केलाबड़ी पंचायत इमामनगर निवासी उत्तम कुमार मालाकार 40 वर्ष को गोली मारने और उनकी पत्नी कंचन देवी 32वर्ष की धारदार हथियार से गला रेत हत्या कर दिये जाने मामले की जांच पटना रेल एसपी सुजीत कुमार कर रहे हैं. एसपी कुमार के गठित जांच टीमों ने सीमांचल एक्सप्रेस के ऐसी थर्ड बॉगी कोच अटेंडेंट व अन्य यात्रियों से भी पूछताछ की है. लेकिन कोई मजबूत साक्ष्य नहीं मिली है.

  • बरौनी से कटिहार तक सभी रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी मुफ्त वाइ-फाई की सुविधा, तेजी से चल रहा है काम

    विनय, खगड़िया : अब धमारा घाट व पसराहा जैसे रेलवे स्टेशनों पर भी रेल यात्रियों को मुफ्त वाइफाई (हाइस्पीड इंटरनेट) की सुविधा मिलेगी. बड़े स्टेशनों की तर्ज पर अब छोटे स्टेशन भी वाईफाई से लैस होंगे. जल्द ही इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. इस नई व्यवस्था में बी, सी, डी और ई श्रेणी के स्टेशनों पर आने-जाने वाले यात्री नि:शुल्क इंटरनेट का आनन्द उठा सकेंगे. अभी यह सुविधा सिर्फ ए-1 और ए श्रेणी के स्टेशनों पर ही है.

  • शहर से लेकर गांव तक दिखा जश्न का माहौल

    खगड़िया : वैश्य जागृति मंच के संयोजक नितिन कुमार चुन्नू के नेतृत्व में धारा 370, 35ए को खत्म करने की खुशी का इजहार करते हुये मिठाई का वितरण किया. लोगों को संबोधित करते हुए नितिन कुमार चुन्नू ने कहा कि आज आजाद भारत के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ गया. धर्मेंद्र शास्त्री, कुलदीप आनंद, संजीव सैनी, राज कमल दिवाकर, अभिषेक भगत, कन्हैया साहू ,गौतम कुमार ,नरेश ,नंदकिशोर पोद्दार ,संजीव पोद्दार, सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे.

  • लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई डीडब्ल्यूओ के वेतन वृद्धि पर रोक

    खगड़िया : अपने कार्यकाल के दौरान हमेशा से चर्चा में रहे जिला कल्याण पदाधिकारी किशोर कुमार मिश्रा (पूर्व डीडब्लूओ) पर कार्रवाई हुई है. लापरवाही बरतने के कारण इन पर कार्रवाई की गई है. श्री मिश्रा के असंच्यात्मक प्रभाव से एक वेतन वृद्धि पर रोक सहित निंदन की सजा दी गई है. अपने खगड़िया कार्यकाल के दौरान लापरवाही बतरने पर यह कार्रवाई अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के द्वारा की गई है.

  • अलौली़ :सास से हुआ झगड़ा, बहू ने ली ससुर की जान

    अलौली़ : थाना क्षेत्र के सोनिहार गांव में शनिवार को सास-बहू के झगड़े में बहू ने ससुर की जान ले ली. पुलिस ने आरोपित बहू राधा देवी को गिरफ्तार कर लिया है. सोनिहार गांव में शनिवार की दोपहर हकरू पटेल उर्फ सत्यनारायण पटेल की पत्नी तथा बहू राधा देवी के बीच झगड़ा हो रहा था. पत्नी व बहू के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने के लिये हकरू पटेल पहुंचे, तो बहू ने उनके हाइड्रोसिल को दबा दिया. मौके पर ही हकरू पटेल की मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी.

  • नशे की हालत में हंगामा कर रहे युवक को सगे भाई ने डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया में बेलदौर थाना क्षेत्र के स्थानीय सड़कपुर गांव में नशे की हालत में हंगामा कर रहे युवक को सगे छोटे भाई ने डंडे से पीटकर हत्या कर दी. घटना की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे मे कर पोस्टमार्टम में भेज आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी. घटना मंगलवार की रात 9 बजे मृतक के घर में घटित हुई.

  • अवैध मिट्टी खुदाई मामले में संवेदक से 22 लाख की वसूली का आदेश

    खगड़िया : किसानों के खेतों की मिट्टी काटकर बांध निर्माण में लगाना संवेदक को महंगा पड़ा है. पूरा मामला कराची-बदलाघाट-नगरपाड़ा तटबंध के ऊंचीकरण व सुदृढीकरण से जुड़ा हुआ है. तटबंध के उंचीकरण व सुदृढ़ीकरण कराने के नाम पर संवेदक ने कई किसानों के खेतों से न सिर्फ जबरन मिट्टी काट ली,बल्कि लाखों के सरकारी राजस्व का भी चूना लगाया है.

  • किसानों के खेत में 10 से 15 फीट गड्ढा कर काट ली गयी मिट्टी

    खगड़िया : अगर भू धारियों को जमीन का मुआवजा मिल गया होता, तो न यह मामला जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय और न ही खनन विभाग के पास पहुंचता. बताया जाता है कि तटबंध के मरम्मती के लिये राजनंदन प्रसाद सहित कई लोगों के खेतों से मिट्टी की खुदाई कर ली गयी.

  • मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में तोड़ा आलमारी का ताला

    खगड़िया : लिपिक के तबादला बाद प्रभार नहीं देने के कारण उत्पन्न हुई विकट स्थिति का निदान कर लिया गया है. मंगलवार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना कार्यालय में बंद आलमारी का ताला तोड़ा गया.

  • 58 घंटे बाद पत्नी का शव बरामद , बेटी की तलाश अब भी जारी

    चौथम : मानसी थाना क्षेत्र के अमनी गांव निवासी उत्तम लाल सिंह के पुत्र पंकज सिंह द्वारा पत्नी व बेटी को नदी में फेंक दिये जाने के बाद 58 घंटे के बाद शव बरामद कर लिया गया. हालांकि अब तक पंकज सिंह की बेटी का शव नहीं मिला है. लेकिन परिजनों द्वारा तलाश जारी है. इधर पत्नी व बेटी को नदी में फेंकने के बाद पंकज सिंह फरार हो गया. पंकज सिंह के अमनी स्थित आवास पर ताला लटका हुआ है.

  • पेट्रोल पंप के पास तेज हो रात्रि गश्ती

    खगड़िया : सदर प्रखंड के सोनमनंकी रोड स्थित फरकिया पेट्रोल पंप पर पेट्रोल पंप एसोसिएशन की बैठक हुई. बैठक में जिले के सभी पेट्रोल पंप के डीलरों ने भाग लिया. बैठक में रविवार की देर रात मां कात्यायानी पेट्रोल पंप के संचालक डा. सलील से 13.40 लाख रुपये लूट की घटना पर चर्चा की गयी. एसोसिएशन के जिला सचिव कुमार रंजन पप्पू ने कहा कि पेट्रोल पंप डीलर द्वारा दिन-रात जनता की सेवा किया जाता है.

  • खगड़िया में 13 लाख, 40 हजार, 85 रुपये की लूट, नकाबपोश अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

    खगड़िया : खगड़िया के मानसी में चुकती थाने के एक पेट्रोल पंप के समीप रविवार की आधी रात 13 लाख, 40 हजार, 85 रुपये की लूट हुई. लूट की घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया. देर रात ही दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी.

  • आर्थिक गड़बड़ी मामले में अलौली पीएचसी के बर्खास्त लेखापाल बैकडोर से फिर हुए बहाल

    खगड़िया : तत्कालीन डीएम जय सिंह द्वारा बर्खास्त अलौली पीएचसी के लेखापाल सह बीएचएम चेतन शर्मा को फिर से बहाल कर दिया गया है. नियमत: बर्खास्तगी के बाद रिक्त हो गये लेखापाल के पद पर फ्रेश बहाली होना चाहिये लेकिन यहां बैकडोर से बर्खास्त लेखापाल को फिर से बहाल कर लिया गया. जबकि वर्ष 2016 में तत्कालीन पीएचसी प्रभारी ने सिविल सर्जन को पत्र भेज कर पूर्व बीएचएम सह लेखापाल चेतन शर्मा के कार्यकाल में एनआरएचएम/ एनएचएम में बड़े पैमाने पर अनियमितता की ओर इशारा करते हुए टीम गठित कर गहन जांच की अनुशंसा की थी.

  • शिविर लगाकर 33 अभ्यर्थियों को दिया गया जनवितरण का लाइसेंस

    खगड़िया : सदर अनुमंडल के सदर प्रखंड, अलौली, चौथम व मानसी प्रखंड के चयनित 33 अभ्यर्थियों को डीएम ने शिविर लगाकर अनुज्ञप्ति का वितरण किया. उल्लेखनीय है कि इन चारों प्रखंडों में अनुज्ञप्ति के लिए जिला चयन समिति द्वारा 109 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था.

  • भतीजा के भरोसे एसएफसी गोदाम छोड़ने वाले एजीएम हटाये गये

    खगड़िया : अलौली एसएफसी में भतीजा से काम लेने वाले गोदाम प्रबंधक रामवरण प्रसाद को हटा दिया गया है. बीते सोमवार को प्रभात खबर ने एक्सक्लूसिव खबर छाप कर अलौली में राज्य खाद्य निगम के गोदाम में एजीएम द्वारा भतीजा से सरकारी काम लेने का खुलासा किया था.

  • बाढ़ को लेकर खगड़िया में हाइअलर्ट सरकारी कर्मियों की छुट्टी हो गयी रद्द

    खगड़िया : अगले चार दिनों में मुसलाधार बारिश की आशंका को देखते हुए खगड़िया को हाइ अलर्ट पर रखा गया है. बारिश बाद नदियों जलस्तर में बढ़ोत्तरी की आशंका है. ऐसे में जिला प्रशासन कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाह रहा है. डीएम अनिरुद्ध कुमार ने सभी सरकारी कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है. अधिकारियों को जिला मुख्यालय में बने रहने का निर्देश दिया गया है.

  • एक सप्ताह के अंदर विस्थापितों को दिया जायेगा वासगीत पर्चा

    खगड़िया : बेलदौर प्रखंड के बलेठा पंचायत के पचाठ गांव के सैकड़ो विस्थापित परिवारों को एक सप्ताह के अंदर वासगीत पर्चा दी जायेगी. जिलाधिकारी अनिरूद्ध कुमार ने गुरूवार को विस्थापित परिवारों को आश्वासन दिया. जिला अधिकारी ने कहा कि विस्थापित परिवारों के जमीन उपलब्ध कराने के लिए अमीन को प्रतिनियुक्त कर दिया गया.

  • लोक गायक की पिटाई मामले में प्राथमिकी दर्ज

    खगड़िया : गंगौर थानाक्षेत्र के गंगौर गांव में लोक गायक की हुई पिटाई करने सहित कुर्सी में हाथ-पैर बांध कर बाल मुड़वाने के मामले में आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक एसपी मीनू कुमारी के आदेश के बाद लोक गायक के इस इस अमानीय घटना में शामिल लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज गयी है. उल्लेखनीय है कि मंगलवार को उक्त लोक गायक के द्वारा गांव के ही सातवीं कक्षा छात्रा को लव लेटर दिया था.

  • जमीन मामले में कईयों पर हुई निरोधात्मक कार्रवाई

    खगड़िया : गंगौर थानाक्षेत्र के जहांगीरा मौजा स्थित इटवा बहियार में भू-धारी व अतिक्रमण के बीच गतिरोध जारी है. 48 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी महादलितों के कब्जे से जमीन मुक्त नहीं कराया जा सके है.

  • चौथम में कोसी-बागमती के कहर से कई गांव बने टापू

    चौथम : कोशी व बागमती नदी के बाढ़ के पानी से चौथम प्रखंड के दियारा इलाके के हजारों लोग प्रभावित हैं. इलाके के 25 हजार से अधिक लोगों पर बाढ़ का कहर बरपा है. चार पंचायतों में बुच्चा पंचायत के बंकोल, नोन्हा कामास्थान, गायघाट ,सरसावा पंचायत के खर्रा मुसहरी, न्यू टोला बंगलिया, छोटी सिसवा, रोहियार पंचायत के बंगलिया ठूठठी पंचायत के नवटोलिया मुसहरी जबकि आंशिक रूप से पूर्वी बौरने के पासवान टोला,बरैटा ,बौरने स्थान चौथम पंचायत के सोनवर्षा मध्य बौरने पंचायत के तेगाछी सहित कई गांवों में बाढ़ का पानी फैलने से जनजवीन अस्तव्यस्त हो गया है. बाढ़ के कारण लोग दूसरे जगह पलायन करने को विवश हैं.

  • विधायक ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए विधानसभा में उठाये सवाल

    खगड़िया : सदर विधायक पूनम देवी यादव ने विधानसभा के मानसून सत्र में गुरुवार को जनहित के दो सवाल उठा कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया. विधायक ने दो महत्वपूर्ण सवाल तारांकित प्रश्न के माध्यम से सरकार से करते हुए इस दिशा में तुरंत पहल की मांग की.

  • लोकगायक ने सातवीं कक्षा की लड़की को दिया प्रेमपत्र, बोला- आई लव यू, लोगों ने हाथ-पैर बांध कर मुंड़वाया सिर

    खगड़िया : लोकगायक को सातवीं कक्षा में पढ़ रही छात्रा को प्रेम पत्र देना तथा उसे ''आई लव यू'' कहना महंगा पड़ गया. बताया जाता है कि लोक गायक द्वारा छात्रा को भेजे गये प्रेम पत्र अविभावक के पास पहुंच गया. इसके बाद सिरफिरे लोकगायक आशिक की ना सिर्फ धुनाई की गयी, बल्कि उसके बाल भी मुंड़वाये गये.

  • खगड़िया में डीइओ सहित शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों के वेतन पर लगी रोक

    खगड़िया : शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों लापरवाही बरतना महंगा पड़ गया है. डीएम के आदेश की अवहेलना करते हुए विद्यालयों में संचालित एमडीएम योजना की जांच में लापरवाह रहे जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीओ एमडीएम,डीपीओ स्थापना सहित सातों प्रखंडों के बीइओ के वेतन भुगतान पर रोक लगाये गये हैं. डीएम अनिरुद्ध कुमार ने शिक्षा विभाग के डीइओ सहित सभी पदाधिकारियों के वेतन पर रोक लगाने के आदेश दिये हैं.

  • अब सर्विस प्लस का लोगों को मिलेगा लाभ नहीं लगाना पड़ेगा कार्यालयों का चक्कर

    खगड़िया : लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम के तहत अब सर्विस प्लस के माध्यम से लोगों को कई तरह सेवाएं उपलब्ध करायी जायेगी. बीते सोमवार को एक साथ पूरे बिहार में सर्विस प्लस का शुभारंभ हुआ. फिलहाल अंचल कार्यालय द्वारा निर्गत होने वाली नौ सेवाएं सर्विस प्लस के माध्यम से लोगों को उपलब्ध करायी जायेगी. सभी सेवाएं लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम के दायरे में रखा गया है.

  • आधे से अधिक भू-धारी नहीं पहुंचे शिविर में, दोबारा दी जायेगी नोटिस

    खगड़िया : अगुवानी-सुल्तानगंज गंगा फोर लेन पुल परियोजना के एप्रोच सड़क निर्माण के लिये जमीन देने वाले भू-धारियों को दोबारा नोटिस जारी किये जायेंगे. उक्त परियोजना के लिये जमीन देने वाले परबत्ता एवं गोगरी अंचल के अलग-अलग मौजा के करीब ढाई सौ रैयतों को नोटिस जारी कर उनसे जमीन के कागजात जमा करने को कहा जायेगा. ताकि उन्हें जमीन के मुआवजे का भुगतान किया जा सके. जानकारी के मुताबिक पूर्व में भी भू-धारियों को नोटिस जारी कर जमीन से जुड़े कागजात मांगे गये है. लेकिन सभी भू-धारियों के द्वारा कागजात जमा नहीं कराये गये हैं.

  • जदयू नेता रामप्रताप पासवान हत्या मामले में दो को आजीवन कारावास की सजा

    खगड़िया : बिहार में खगड़िया जिले के चर्चित जदयू नेता रामप्रताप पासवान हत्या के मामले में दो आरोपित को आजीवन कारावास की सजा दी गयी है. सोमवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ प्रमोद कुमार यादव ने दो हत्या आरोपित को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. मालूम हो कि सदर प्रखंड के मथुरापुर गांव निवासी जनवितरण प्रणाली दुकानदार संघ के जिलाध्यक्ष सह जदयू नेता रामप्रताप पासवान की हत्या 14 मई 2013 को अपराधियों ने गोली मार कर दी थी.

  • विधवा महिला को पांच लोगों ने जबरन गाड़ी में बिठाकर किया यह काम, फ‍िर रास्ते पर फेंका

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया में अलौली थाना क्षेत्र के मोरकाही गांव की एक विधवा महिला के साथ दुष्कर्म के बाद मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भदास गांव के समीप सड़क पर फेंक दिया. महिला के परिजनों ने बेहोशी की अवस्था में सदर अस्पताल में भरती कराया. जहां चिकित्सक द्वारा उक्त महिला का इलाज किया जा रहा है.

  • प्रशिक्षण पा रहे छह सौ, रोजगार के लिए ऋण पायेंगे बारह लोग

    खगड़िया : हुनर सीख लिया पर इसे बिखेरने का अवसर युवाओं को नहीं मिल रहा. आर्थिक तंगी प्रशिक्षण के बाद युवाओं को उड़ान भरने नहीं दे रही. इनकी मदद के लिए बैंक भी आगे नहीं आ रही. नतीजा यह देखने को मिल रहा है कि प्रशिक्षण पाने के पूर्व भी ये लोग बेरोजगार थे.

  • दो जगहों पर दीवार से दो की मौत, एक घायल

    थाना क्षेत्र के चकहुसैनी पंचायत में दीवार गिरने से वार्ड संख्या 11 निवासी स्वर्गीय राजेश सिंह के 15 वर्षीय पुत्र कौशल कुमार की दर्दनाक मौत हो गयी. वहीं चित्रगुप्त नगर थानाक्षेत्र के सन्हौली पंचायत के वार्ड नंबर छह में छज्जा गिरने से रामविलास पौदार उर्फ कारे के पुत्र सावन कुमार व पुत्री रीतिका कुमारी गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • हत्या के चार नामजद आरोपितों को पुलिस ने धर दबोचा, देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद

    खगड़िया / कुशेश्वरस्थान : पूर्वी (दरभंगा) थाना क्षेत्र के असमा पुल के पास खगड़िया जिले के पशुपालक अविनाश यादव (35) की हत्या मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस ने दो देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद किया है. मालूम हो कि अपराधियों ने बीते रविवार की देर रात गोली मारकर अविनाश की हत्या कर दी थी.

  • सावन में इस बार भी कीचड़ व नाला का पानी पार कर जायेंगे शिवभक्त

    परबत्ता : आगामी 17 जुलाई से सावन का महीना शुरु होने वाला है. लेकिन कांवरियों की सुविधा उपलब्ध करवाने के प्रति प्रशासन लापरवाह बना हुआ है. ऐसे में एक बार फिर गंदगी, नाला के पानी सहित जलजमाव से जूझते हुए कावंरियों को शिव की भक्ति करने की नौबत है.

  • शहरी क्षेत्र में झोपड़पट्टी में रहने वालों के लिए बनेंगे पक्का मकान

    खगड़िया : शहरी क्षेत्र में मलिन बस्तियों में रह रहे गरीबों के लिये खुशखबरी है. गंदगी भरी झोपड़पट्टी/मलिन बस्तियों में दिन गुजार रहे लोगों के लिये पक्के बहुमंजिला इमारतों का निर्माण कराया जाएगा. जहां वे अपने पूरे परिवार व मुहल्ले के अन्य लोगों के साथ रह सकेंगे. जानकारी के मुताबिक शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में झोपड़पट्टी में दिन गुजार रहे तथा सरकारी भूमि पर रह रहे मजबूर परिवारों को चिह्नित कर उन्हें पुर्नवासित करने की योजना है.

  • डेमो ट्रेन में चढ़ने के दौरान यात्रियों के बीच हुई मारपीट

    खगड़िया : मंगलवार को तेज बारिश के बीच ट्रेनों के लेट होने का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा. ट्रेन संख्या 75241 कटिहार समस्तीपुर डेमो ट्रेन 2 घंटा विलंब से चली. मंगलवार संध्या 6 बजे समस्तीपुर के लिये उक्त ट्रेन पर चढ़ने के लिये एक महिला यात्री के गर्दन में बैग फंसने के बाद यात्रियों के बीच कहासुनी होने लगी.

  • दिव्यांगजनों को घर बैठे मिलेगा योजनाओं का लाभ

    खगड़िया : दिव्यांगजनों को घर बैठे सरकार के सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जायेगा. इसके लिए पंचायत स्तर पर कमेटी बनायी गयी है. दिव्यांगजन कमेटी के माध्यम से जिम्मेदार व्यक्तियों के पास समस्याओं से संबंधित आवेदन देंगे. 15 दिनों के अंदर दिव्यांगजनों के समस्याओं का निष्पादन किया जायेगा.

  • अलग-अलग सड़क हादसे में दो युवकों की मौत, एक घायल

    खगड़िया/मानसी : जिले में अलग अलग सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के परमानंदपुर के समीप रविवार की देर रात बाइक सवार युवक को एक ट्रक ने ठोकर मार दी. जिसके कारण बाइक पर सवार बेगूसराय जिले के चंद्रपुरा निवासी सुरेश रजक के पुत्र सुनील कुमार की मौत हो गयी. बताया जाता है कि सुनील बेगूसराय से अपने बहनोई लालो रजक को सन्हौली पंचायत के आवास बोर्ड मुहल्ला छोड़ने आया था.

  • कई ट्रेनें चलीं विलंब से, यात्री रहे परेशान

    खगड़िया : इन दिनों ट्रेनों के लेट लतीफी से यात्रियों को परेशानी हो रही है. यात्री अपने गंतव्य स्थान पर ससमय नहीं पहुंच पा रहे. सोमवार को 12524 नयी दिल्ली से न्यू जलपाइगुड़ी को जाने वाली न्यू जलपाइगुड़ी सुपरफास्ट एक्सप्रेस 16 घंटे की देरी से चली. जबकि 15904 डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस 7 घंटा 23 मिनट की देरी से चली.

  • गश्ती में लापरवाही हुई तो तुरंत होगी कार्रवाई

    खगड़िया : गश्ती में लापरवाही किये जाने पर अविलंब कार्रवाई की जायेगी. जिले के सभी थाना व ओपी के एक एक गाड़ी में जीपीएस लगा दिया गया है. जीपीएस लगी हुई गाड़ी गश्ती में निकलेगी. गश्ती दल अब पुलिस अधीक्षक व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के रडार पर रहेंगे. प