• कोलकाता की घटना के विरोध में सरकारी व निजी अस्पताल में हड़ताल का व्यापक असर

    खगड़िया : डॉक्टरों के देशव्यापी हड़ताल का असर खगड़िया के सदर अस्पताल सहित सभी सरकारी व गैरसरकारी अस्पतालों में भी देखने को मिला. कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में खगड़िया सदर अस्पताल और निजी क्लिनिक के डॉक्टर हड़ताल पर रहे. हालांकि इस दौरान राहत की बात यह है कि आपातकालीन सेवाएं जारी रही. ओपीडी में डॉक्टर नहीं बैठे. जिस कारण से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

  • मिला चेक, चार साल बाद मिला न्याय

    खगड़िया : सौ बोरी यूरिया की लागत मूल्य 28 हजार 200 रुपये के लिये चार साल से कृषि विभाग का चक्कर काट रहे खाद दुकानदार को अखिरकार राशि मिल ही गई. बताया जाता है कि इस राशि को पाने के लिये सदर प्रखण्ड के बेला सिमरी गांव के उर्वरक दुकानदार विजय केशरी 2015 से ही कृषि सहित अन्य प्रशासनिक अफसरों के दफ्तर का चक्कर लगा रहे थे.

  • शादी की खुशी मातम में तब्दील, सड़क हादसे ने लील ली दो लोगों की जिंदगियां

    पसराहा : कौन जानता था कि शादी की खुशी कुछ ही पल में मातम में बदलने वाली है. किसी ने नहीं सोचा होगा कि कुछ पल पहले तक हंसता खेलता परिवार मातम में डूब जायेगा. खुशी की जगह चीत्कार नजर आने लगेगी. सोमवार को शादी समारोह से लौट रहा एक परिवार सड़क हादसे का शिकार हो गया. जिसमें एक महिला सहित दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जिसके बाद मानों, शादी की खुशी में डूबे पूरे परिवार को अचानक गम के माहौल में चला गया.

  • गर्मी को ले अब स्टेशन पर भी मिलेगा ओआरएस का पैकेट

    खगड़िया : अब मुख्य रेलवे स्टेशन के स्टॉल पर रेलयात्रियों को ओआरएस घोल का पैकेट भी मिलेगा. भीषण गर्मी को देखते हुए पहली बार रेलवे स्टेशन पर ओरआरएस घोल का पैकेट की बिक्री को मंजूरी दी गयी है. सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम अखिलेश पांडेय ने बताया कि गर्मी से होने वाली परेशानी से रेलयात्रियों को बचाने के लिये यह कदम उठाया गया है.

  • खगड़िया : बूढ़ी गंडक में डूबने से बालक की मौत

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया में सदर प्रखंड के जलकौड़ा के समीप बूढ़ी गंडक में एक बालक स्नान के दौरान डूब गया. घटना बीते शुक्रवार की है. परिजनों द्वारा बालक खोज की जा रही है. लोगों ने परिजनों को सूचना दिया कि नदी किनारे बालक का कपड़ा व चप्पल पड़ा हुआ है. गंगौर पुलिस ने शव की बरामदगी के लिए शनिवार की सुबह एसडीआरएफ को सूचना दी. लेकिन, इससे पहले मछुआरों ने शव को पानी से निकाल लिया.

  • मां ने दुधमुंहे बच्चे को पटका, फिर चारों को जलाकर मारने का किया प्रयास

    फलका : फलका थाना क्षेत्र के फुलडोभी गांव में एक मां ने अपने पांच माह के नवजात बच्चे को गुस्से में इसलिए जमीन पर पटक दिया क्योंकि वह भूख के कारण रो रहा था. इतना ही नहीं मां ने अपने अन्य तीन बच्चों की भी बेहरमी से पिटाई कर दी. फिर वह अपने चारों बच्चों के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर उन्हें आग के हवाले करने जा रही थी. यह आरोप थाने में महिला के पति व सास ने लगाया.

  • शहीद किशोर के पिता ने खुद पैसे खर्च कर बनाया स्मारक, कई घरों में अब तक नहीं पहुंची बिजली

    रणवीर/कुंदन/पल्लटू, खगड़िया : देश के लिये मर मिटने वाले शहीद के गांवों में शहादत के वक्त की गयी घोषणाएं बाद में बाबूलोग भूल जाते हैं. खगड़िया में देश की सरहद की रक्षा करते करते जान की बाजी लगाने वाले लाल की कमी नहीं है. जिले के विभिन्न भागों से कई युवा देश के लिये कुर्बानी दे चुके हैं लेकिन फिर भी सरकार व प्रशासनिक उपेक्षा का दंश आज भी कई शहीदों का गांव झेल रहा है.

  • भूमि विवाद को लेकर मारपीट, एक घायल

    खगड़िया : शहर से सटे मथुरापुर पंचायत के कमलपुर गांव स्थित वार्ड संख्या 17 में भूमि विवाद को लेकर बालकृष्ण चौरसिया और योगेंद्र चौरसिया के बीच मारपीट हुई. मारपीट में एक पक्ष के लोग घायल हो गये. मिली जानकारी के अनुसार भूमि विवाद के कारण योगेंद्र चौरसिया और उनके पुत्र मंगेश चौरसिया द्वारा बालकृष्ण चौरसिया और उनकी पत्नी मालती देवी के साथ कई बार मारपीट हो चुके हैं. गुरुवार को भी भूमि विवाद को लेकर दोनों के बीच मारपीट हुई.

  • देसी शराब की भट्ठी को पुलिस ने किया ध्वस्त

    बेलदौर : थाना क्षेत्र के तिलाठी सकरोहर आरईओ पथ के चक्रमणिया गांव के बजरंगबली स्थान समीप स्कार्पियों वाहन की चपेट मे आने से बरात से लौट रहे बैंड पार्टी के दो कलाकार गंभीर रूप से घायल हो गये. इसी क्रम में रात्री गश्ती कर रही पुलिस की नजर घायलों पर पड़ी.

  • देसी शराब की भट्ठी को पुलिस ने किया ध्वस्त

    बेलदौर : थाना क्षेत्र के बेला नोवाद गांव के ठाकुरबाड़ी से सटे एक बासा से पुलिस ने शराब बनाने वाले भट्ठी को ध्वस्त कर दिया. हालांकि पुलिस को देखकर शराब बनाने वाले युवक फरार हो गया. वहीं पुलिस ने शराब बनाने वाले सामग्री शक्कर, टिन, गैस समेत चूल्हा बरामद किया.

  • चौपाल में किसानों को दी गयी आधुनिक खेती की जानकारी

    खगड़िया : सदर प्रखंड के रहीमपुर मध्य पंचायत स्थित पंचायत भवन में किसान चौपाल का आयोजन किया गया. चौपाल में किसानों को खरीफ 2019-20 में जीरो टिलेज, श्री विधि, तनाव रोधी धान एवं अन्य खरीफ फसल की नई तकनीकी की जानकारी दी गयी. किसान चौपाल कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच देवनन्दन साह ने की. चौपाल में किसानों को संबोधित करते हुए दलित युवा संग्राम परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पासवान शास्त्री ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान नीधि योजना तथा डीजल अनुदान योजना के बारे में ऑनलाइन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी किसानों को दी.

  • खगड़िया/पटना : शहीद जवान जावेद हुए सुपुर्द-ए-खाक

    खगड़िया/पटना : जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में शहीद जवान मो. जावेद का पार्थिव शरीर बुधवार को पैतृक गांव माड़र दक्षिणी स्थित घर पहुंचा. इधर, ताबूत में तिरंगे में लिपटे शहीद के पार्थिव शरीर से लिपट कर परिजन बिलख पड़े.

  • गंगा दशहरा पर मनिहारी गंगा घाट पर एक लाख श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान

    मनिहारी : मनिहारी गंगा तट पर गंगा दशहरा के मौके पर बुधवार को काफी संख्या में श्रद्धालु स्नान के लिए पहुंचे. गंगा घाट पर लगभग 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने स्नान किया. श्रदालुओं ने गंगा स्नान कर पूजा अर्चना क. गंगा दशहरा को लेकर मनिहारी गंगा तट पर कटिहार जिले के अलावे पुर्णिया, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल सहित पडोसी देश नेपाल, भूटान और पडोसी राज्य पश्चिम बंगाल से भी श्रद्धालु स्नान करने पहुंचे थे. गंगा दशहरा के मौके पर श्रद्धालुओं ने फल दान, वस्त्र दान किये.

  • चौपाल में किसानों को दिये उन्नत खेती के टिप्स

    डंडखोरा : प्रखंड के द्वाशय पंचायत के पंचायत भवन में किसान चौपाल का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन स्थानीय मुखिया नौशाबा खातून, सरपंच जगदीश प्रसाद महतो, उप मुखिया मनोज कुमार मंडल ने किया. मौके पर प्रखंड उद्यान पदाधिकारी पंकज कुमार, जूट प्रसार पर्यवेक्षक नारायण मोहली, कृषि समन्वयक विनोद कुमार, किसान सलाहकार अशोक कुमार मौजूद थे. उद्यान पदाधिकारी ने किसानों को संबोधित करते हुए बताया कि उद्यानिकी फसलों में सरकार द्वारा अनुदान दी जाती है. अपने क्षेत्र में मखाना की खेती बहुयात क्षेत्रों में लगायी जा रही है. सरकार मखाने की खेती पर अनुदान उपलब्ध कराती है. अनुदान लेने के लिए किसानों को ऑनलाइन आवेदन करना होता है. उन्होंने श्री विधि से धान की खेती करने पर बल दिया तथा किसानों को इस विधि से धान लगाने की सलाह दिया. रसायनिक खाद की जगह जैविक खाद का प्रयोग ज्यादा करने की सलाह दी गयी. किसी भी फसल को लगाने से पूर्व खेत की मिट्टी की जांच अवश्य कराएं. कृषि समन्वयक विनोद सिंह ने कृषि यंत्र पर सरकार द्वारा दी जाने वाली अनुदान राशि के विषय में विस्तार पूर्वक बताया. किसान सलाहकार अशोक ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के विषय में विस्तारपूर्वक बताया. उन्होंने कहा कि दो हेक्टेयर से अधिक जोत जमीन वाले कृषकों को भी अब प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जाना है. जितने भी कृषक है. जिन्हें खेती की भूमि है. वह इनका ऑनलाइन आवेदन कर लाभ ले सकते है. इस मोके पर समाजसेवी श्रवण संयासी, शंभू नाथ मंडल, सदानंद यादव, अरुण मंडल, कमलेश्वरी महतो, रामप्रकाश महतो, अरुण कुमार मंडल, विजय कुमार मंडल, श्याम प्रसाद मंडल, संतोष कुमार, कपिल देव यादव, राजेंद्र प्रसाद मंडल सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे.

  • पाकिस्तान विरोधी नारों के बीच शहीद जावेद को दी अंतिम सलामी

    खगड़िया : कश्मीर में देश की सीमा की रक्षा करते हुए शहीद वीर सपूत मो. जावेद को उनके पैतृक गांव माड़र दक्षिणी में बुधवार की शाम सुपुर्द ए खाक कर दिया गया. माड़र दक्षिणी निवासी मो. बकरूद्धीन के पुत्र मो. जावेद कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में शहीद हो गये थे. बुधवार को उनका पार्थिव उनके पैतृक गांव माड़र दक्षिणी पहुंचा. जहां हजारों लोगों की मौजूदगी में पाकिस्तान विरोधी नारों के बीच शहीद को अंतिम विदाई दी गयी. लोगों के बीच पाकिस्तान के खिलाफ जमकर गुस्सा देखा गया. लोग सरकार से केवल एक ही बात कहना चाहते की पाकिस्तान से जरूर बदला ले.

  • देश की रक्षा खातिर और बेटों को भी कर देंगे कुर्बान

    खगड़िया : शहीद के अब्बा मो बकरूद्धीन ने कहा वतन के लिए और बेटों को कुर्बान कर दूंगा. अपने जवान बेटे के अचानक बिछड़ने से 70 वर्षीय मो बकरूद्धीन भले मर्माहत हैं लेकिन देश की रक्षा और पकिस्तान को सबक सिखाने के लिए वे अपने और भी बेटे को कुर्बान करने को तैयार हैं.

  • वीर जावेद तुम्हारे बिन सब हुआ सूना

    खगड़िया : शहीद जावेद के मित्र मो. इरशाद, परवेज, अरशद, मो इमरान, ने बताया कि उनकी व जावेद की बचपन से मित्रता थी. वह बहुत अच्छा क्रिकेट खेलता था. जब भी वह गांव आता था, साथ में स्कूल के फील्ड पर क्रिकेट खेला करता था. बॉलिंग और बैटिंग दोनों पर उसकी गजब की पकड़ थी.

  • जफर के गांव पहुंचते ही मचा कोहराम...

    खगड़िया : दिल्ली में रहकर गाड़ी चलाकर जीवन यापन करने वाले शहीद जावेद के तीसरे भाई मो जफर के बुधवार को गांव पहुंचने ही चीत्कार मच गया. शहीद जावेद के भाई जफर के आंसू नहीं रुक रहे थे. जफर को देखते ही परिजनों में कोहराम मच गया. सभी दहाड़ कर रो रहे थे. वहीं शहीद जावेद की बहन भैया हो भैया कहकर चिल्ला रही थी. मातम का यह आलम देख ग्रामीण भी खुद के आंसू नहीं रोक पाये. ग्रामीणों ने शहीद के भाई जफर को ढाढ़स बंधाया.

  • शहीद जावेद की शहादत पर हमें गर्व है : मुकेश सहनी

    खगड़िया : जम्मू-कश्मीर के पुंछ में सीजफायर उल्लंघन में शहीद हुए लांस नायक मोहम्मद जावेद को श्रद्धांजलि देने विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सन ऑफ मल्लाह मुकेश सहनी माड़र गांव पहुंचे. इस दौरान श्री सहनी ने कहा कि शहीद जावेद हमारे आदर्श हैं. उनकी शहादत पर हमें गर्व है.

  • खगड़िया के वीर सपूत शहीद मो. जावेद हुए सुपुर्द-ए-खाक, उमड़ा जनसैलाब, हर आंखें थी नम

    खगड़िया : जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी गोलीबारी में शहीद हुए आर्मी के जवान मो. जावेद का पार्थिव शरीर बुधवार की दोपहर जैसे ही पैतृक गांव माड़र दक्षिणी स्थित घर पहुंचा वैसे ही वीर सपूत को श्रद्धांजलि देने के लिए जनसैलाब उमड़ पड़ा. जो, जहां, जैसे, जिस हालत में थे, वे वहीं से दौड़ पड़े. गम व गुस्से के बीच सरहद पर शहीद हुए खगड़िया के लाल वीर जावेद अमर रहे नारों से इलाका गूंज उठा.

  • अशोक मंडल के बासा पर ही थानाध्यक्ष आशीष कुमार की अपराधियों से हुई थी मुठभेड़ : एसपी

    बिहपुर/खगड़िया : बिहपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर प्रखंड अंतर्गत गंगा दियारा के बैकठपुर दुधैला में 12 अक्तूबर की 2018 की रात पसराहा के तत्कालीन थानाध्यक्ष आशीष कुमार सिंह की अपराधियों से अशोक मंडल के बासा पर ही मुठभेड़ हुई थी, जिसमें वह शहीद हो गये थे. इस मामले के नामजद आरोपित अशोक मंडल को रविवार को एसटीएफ ने गिरफ्तार किया था. उसे सोमवार की सुबह बिहपुर थाना लाया गया. यहां नवगछिया एसपी निधि रानी ने उससे पूछताछ की.

  • दारोगा हत्याकांड में 50 हजार का इनामी दिनेश मुनि पुलिस के टॉप टारगेट पर

    नवगछिया/खगड़िया : दारोगा हत्याकांड में आरोपित बिहपुर के दुधैला निवासी अशोक मंडल की गिरफ्तारी के बाद अब नवगछिया पुलिस के टॉप टारगेट पर इस कांड का मुख्य अभियुक्त 50 हजार का इनामी अपराधी दिनेश मुनि है. पुलिस का दावा है कि जल्द ही दिनेश मुनि को गिरफ्तार कर लिया जायेगा. इसकी गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया है. इधर सूत्रों की मानें तो दिनेश मुनि इन दिनों दियारा से पलायन कर गया है.

  • दुबई में सड़क हादसे में खगड़िया के इंजीनियर की मौत

    गोगरी : संयुक्त अरब अमीरात के दुबई शहर में हाइवे पर बीते गुरुवार को हाइवे पर बस हादसे में खगड़िया जिला के गोगरी थाना क्षेत्र के बौरना पंचायत के वार्ड एक बड़ी बौरना निवासी जवाहर सिंह के पुत्र विक्रम की दर्दनाक मौत हो गई. दुर्घटना के बाद गोगरी सहित इलाके में मातम पसरा हुआ है.

  • विक्रम की मौत से छीन गया बीमार मां समेत परिवार का सहारा

    गोगरी : दुबई में हुए बस दुर्घटना में कुछ ऐसे लोग भी रहे जिनके लिए यह आखिरी सफर बना.किसी बूढ़े मां-बाप से उनके जिगर का टुकड़ा छिन गया, तो किसी पत्नी ने अपने पति की खो दिया.किसी भाई नें अपने भाई को खो दिया.दुबई में सॉफ्टवेयर इंजीनियर के पद पर तैनात विक्रम के मौत से उसके परिवार पर गमों का पहाड़ टूट पड़ा है.एक तरफ जहां उसके मां-बाप का बुढ़ापे का सहारा छिन गया है, पत्नी इस घटना के बाद से ही बेसुध पड़ी है.

  • टीसीसी ने एनसीसी को 7 विकेट से हराया

    खगड़िया : सदर प्रखंड के रसौंक पंचायत के मालती स्टेडियम में टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया. उदघाटन मैच टीसीसी नवटोलिया बनाम एनसीसी नवटोलिया के बीच खेला गया. उदघाटन मैच में टीसीसी ने एनसीसी को सात विकेट से हराया. एनसीसी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया. एनसीसी टीम के बल्लेबाज ने 9 विकेट खोकर 121 पर सिमट गयी.

  • कश्मीर में आतंकी मुठभेड़ में खगड़िया का लाल शहीद

    गोगरी (खगड़िया) : आतंकी मुठभेड़ में खगड़िया का लाल मो जावेद शहीद हो गया. शहीद मो जावेद ने मुठभेड़ में जैश के एक आतंकी को भी मार गिराया. देर रात सूचना मिलते ही शहीद के पैतृक घर पर लोगों की भीड़ जुट गयी.

  • शहीद दारोगा आशीष हत्याकांड का आरोपित अशोक मंडल गिरफ्तार

    भागलपुर/नवगछिया/ खगड़िया : बिहार एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ ने अररिया के कुख्यात अशोक मंडल को गिरफ्तार किया है. अशोक मंडल की गिरफ्तारी भागलपुर जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र स्थित राघोपुर दियारा गांव से हुई है. अशोक मंडल को एसटीएफ एसपी रणजीत मिश्रा की टीम एसओजी टीम- 1 ने गिरफ्तार किया है. वहीं मुख्य आरोपित दिनेश मुनि अब तक गिरफ्त से बाहर है.

  • बिहार : खगड़िया में युवक की गोली मारकर हत्या

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया में बेलदौर थाना क्षेत्र के दिघौन घोड़पिया धार टावर समीप शनिवार की अहले सुबह दिघौन पश्चिमी के वार्ड संख्या दो निवासी मोहम्मद सलीम के पुत्र मो. जाहिद (22) को गोली मारकर हत्या कर दी गयी. अपराधियों ने हत्या के बाद शव को छिपाने के लिए घोड़पिया धार टावर के पास लाश को फेक दिया था. जाहिद को दो गोली मारी गयी है. राहगिरों ने शनिवार को लगभग 9 बजे शव देखकर पुलिस को सूचना दी.

  • अब दिन की दोपहरी में मनरेगा मजदूर नहीं करेंगे काम

    खगड़िया : जेठ की तपती धूप में मनरेगा मजदूर काम नहीं करेंगे. खुले आसमान के नीचे काम करने वाले मजदूरों को धूप/लू से बचाने के आदेश दिये गये हैं. आपदा विभाग ने दिन की दोपहरी में मनरेगा योजना के तहत कराये जा रहे काम को रोकने की सलाह देते हुए ग्रामीण विकास विभाग को पत्र लिखा है. जानकारी के मुताबिक मजदूरों की सुरक्षा के मद्देनजर सुबह एवं शाम को मनरेगा योजना के तहत हो रहे काम कराने को कहा गया है.

  • खगड़िया से मुंगेर के बीच रेल गाड़ियों की कमी से यात्री परेशान, पांच वर्ष बाद भी नहीं बढ़ी ट्रेनें

    खगड़िया : मुंगेर रेल मार्ग पर चलने वाली खगड़िया-जमालपुर पैसेंजर ट्रेन में सीट के लिये लोग भगवान से मन्नत मांगते हैं. सीट मिलने पर लोगों के चेहरे पर ऐसा भाव रहता है कि जैसे कुछ बड़ा काम कर लिया हो. सात बोगी की ट्रेन में क्षमता से दस गुना यात्री रोज रेल यात्रा करते हैं.

  • पंचायत सचिव, पंचायत समिति सदस्य आवास सहायक व लाभार्थी पर प्राथमिकी

    खगड़िया : इंदिरा आवास योजना में फर्जीवाड़े के मामले में सदर प्रखण्ड के सन्हौली पंचायत के चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. डीडीसी के आदेश पर बीडीओ राजेश कुमार राजन ने चित्रगुप्त नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई है. सन्हौली के तत्कालीन पंचायत सचिव अवधेश कुमार, पूर्व पंचायत समिति सदस्य सुधा रानी, गवाह सह ग्रामीण आवास सहायक संतोष आर्य तथा इंदिरा आवास योजना के लाभार्थी पूनम देवी पर प्राथमिकी दर्ज हुई है.

  • गोगरी बीडीओ के विरुद्ध एडीएम ने की कार्रवाई की अनुशंसा

    खगड़िया : गोगरी बीडीओ अजय कुमार दास को न तो वरीय पदाधिकारी के नाराज होने की फिक्र है और न ही अनुशासनिक कार्रवाई का डर. वे लगातार लोक शिकायत अधिनियम की अनदेखी करते चले आ रहे हैं. गोगरी बीडीओ द्वारा एक बार फिर से लोक शिकायत अधिनियम व वरीय पदाधिकारी के आदेश की अनदेखी का मामला सामने आया है.

  • जल्द आएंगे पीएम आवास योजना के लक्ष्य, बीडीओ को दिये तैयारी के निर्देश

    खगड़िया : वित्तीय वर्ष 18-19 के प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य जल्द ही जिले को मिल जायेगा. बीडीओ राजेश कुमार राजन ने सभी पंचायतों के ग्रामीण आवास सहायक को इसकी पूर्व तैयारी करने के आदेश दिया है. प्रखण्ड के सभागार में पीएम आवास योजना, सीएम के सात निश्चय योजना, शौचालय प्रोत्साहन राशि भुगतान की समीक्षा के दौरान बीडीओ ने बताया कि वित्तीय वर्ष 18-19 के प्रधानमंत्री आवास योजना का लक्ष्य अब तक नहीं मिला है. जल्द यह मिलने की संभावना है.

  • लूट का मक्का बरामद आरोपित गिरफ्तार

    चौथम : पुलिस ने हथियार के बल पर मक्का से लदे ट्रैक्टर को लूट लिये जाने के मामले में आरोपित को रंगे हाथ गिरफ्तार कर लिया. प्रखंड के नीरपुर गांव निवासी शैलेंद्र सिंह ने थाना में आवेदन देकर बताया कि बुधवार की सुबह 7 बजे ट्रैक्टर के साथ डाला जोड़ कर अपने बासा पर से 114 बोरा मक्का लोड कर पुत्र अमरजीत कुमार व कपिलदेव सिंह के साथ मानसी रैक प्वाइंट पर बेचने जा रहा था.

  • 38 साल बाद भी खड़े हो जाते हैं रोंगटे

    धीरज सिंह/आनंददेव ठाकुर, खगड़िया : 6 जून 1981 यानि आज से ठीक 38 साल पहले का वक्त जिसे याद करने के बाद आज भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं. यह देश का सबसे बड़ा और विश्व का दूसरा सबसे बड़ा रेल हादसा है, जिसमें सैकड़ों लोग काल के गाल में समा गये. वह मनहूस दिन जब मानसी से सहरसा की ओर जा रहे यात्रियों से खचाखच भरी नौ डिब्बों की एक ट्रेन में कोई बात करने में मशगूल था तो कोई मूंगफली खा रहा था. कोई अपने रोते बच्चों को शांत करा रहा था तो कोई उपन्यास बढ़ने में व्यस्त था. इसी वक्त अचानक से ट्रेन हिलती है. यात्री जब तक कुछ समझ पाते तब तक पटरी ट्रैक का साथ छोड़ते हुए लबालब भरी बागमती नदी में जल विलीन हो जाती है.

  • खगड़िया में रफ्तार का कहर : भीषण सड़क हादसे में दो नाबालिग बहनों समेत चार लोगों की मौत

    खगड़िया : जिले के महेशखूंट थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग-31 पर गौछारी नवटोलिया के समीप मंगलवार की सुबह करीब आठ बजे हुए भीषण सड़क हादसे में एक मोटरसाइकिल पर सवार चार लोगों की मौत हो गयी. एक गंभीर रूप से घायल बच्ची की इलाज के दौरान मौत हो गयी.

  • आक्रोशितों ने इंटरसिटि एक्सप्रेस को रोका

    खगड़िया : मानसी -खगड़िया रेलखंड के बीच समाहरणालय के समीप रेलवे ट्रैक पार कर रहे एक बुर्जूग ट्रेन की चपेट में आ गया. जिसके कारण बुर्जूग की मौत घटना स्थल पर हो गयी. घटना सोमवार के दोपहर की बतायी जा रही है.

  • कुम्हरचक्की में ट्रैक्टर ने वृद्ध महिला को कुचला, गयी जान

    खगड़िया : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कुम्हरचक्की गांव में सड़क पार कर रही एक वृद्ध महिला को ट्रैक्टर ने कुचल दिया. जिससे महिला की मौत घटनास्थल पर हो गयी. जबकि ट्रैक्टर चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया. स्थानीय लोगों ने बताया कि कुम्हरचक्की गांव निवासी स्वर्गीय महेंद्र यादव की पत्नी 60 वर्षीय सज्जन देवी सड़क पार कर रही थी. इसी दौरान गांव से ही मिट्टी गिराकर लौट रहे ट्रैक्टर ने कुचल दिया. स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस को दी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेज दिया.

  • लूटपाट के आरोपित को एक वर्ष की दी गयी सजा

    खगड़िया : लूट पाट के एक मामले में अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी आदित्य सुमन ने एक आरोपित को सोमवार को एक वर्ष साधारण कारावास की सजा सुनाई है. घटना बीते 22 अप्रैल 1999 की है. जब मानसी थाना के छोटी बलहा निवासी गरीब महतों अपनी पत्नी उर्मिला देवी के साथ एसबीआइ मानसी से 49 हजार रुपया निकल कर घर जा रहे थे.

  • पसराहा में शराब से भरा ट्रक पकड़ा

    पसराहा : थाना पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. गुप्त सूचना के आधार पर पसराहा थानाध्यक्ष के नेतृत्व में की गयी छापेमारी में अवैध शराब से भरे ट्रक को पकड़ने में सफलता मिली है. मिली जानकारी के मुताबिक सोमवार को अहले सुबह पुलिस को सूचना मिली थी कि पसराहा थाना क्षेत्र के मध्य विधालय बड़ी पैंकात मैदान में अवैध शराब से लदा ट्रक से तस्कर डिलवरी देने आ रहा है.

  • सिविल सर्जन कार्यालय में प्रधान लिपिक की कुर्सी के लिए दो क्लर्क आमने-सामने

    खगड़िया : सिविल सर्जन कार्यालय में प्रधान लिपिक की कुर्सी हासिल करने के लिये दो क्लर्क आमने सामने आ गये हैं. सीएस कार्यालय में प्रधान लिपिक की कुर्सी की लड़ाई डीएम दरबार तक पहुंच गयी है. प्रधान लिपिक बनने के लिये सीएस कार्यालय में पदस्थापित दोनों एक दूसरे को जूनियर बता रहे हैं. लिहाजा, दोनों क्लर्क के बीच लड़ाई ठन गयी है. दोनों ही लिपिक खुद को दूसरे से सीनियर बता रहे हैं. इधर, पूरा मामला डीएम दरबार में पहुंचने के बाद गरमा गया है.

  • हत्या में शामिल एक अपराधी पूर्णिया से गिरफ्तार, मास्टरमाइंड की तलाश जारी

    खगड़िया : एनएच 31 पर पसराहा व नवगछिया बॉर्डर के समीप स्काॅर्पियो लूटकर चालक की हत्या कर दिये जाने के मामले का पुलिस ने उद्भेदन किया है. हत्या में शामिल एक अपराधी को पुलिस ने पूर्णिया से गिरफ्तार किया है. जबकि लूटकांड के मास्टरमाइंड पसराहा थाना क्षेत्र के भरतखंड गांव निवासी यदुनंदन झा के पुत्र राकेश कुमार झा की तलाश पुलिस कर रही है.

  • बालक का अपहरण किये जाने की आशंका से परेशान हैं परिजन

    मानसी : थाना क्षेत्र के राजाजान गांव निवासी विजय यादव के 7 वर्षीय पुत्र अंकेश का अपहरण किये जाने की आशंका से परिजन परेशान हैं. विजय यादव ने मानसी थाना में आवेदन देकर पुलिस को बताया कि उनका पुत्र शुक्रवार को लगभग 10 बजे गरीब दास एकेडमी मानसी से पढ़ाई कर घर लौट रहा था.

  • समकालीन अभियान में पांच गिरफ्तार

    बेलदौर : थाना क्षेत्र के डुमरी पंचायत के रोहियामा गांव से पुलिस ने समकालीन अभियान के तहत पांच आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. प्रभारी थानाध्यक्ष रामप्रवेश राय ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर रोहियामा गांव निवासी छंगूरी चौधरी, सोने लाल चौधरी, मुंशो चौधरी, वकील चौधरी, मायाराम चौधरी को गिरफ्तार किया गया. उन्होंने बताया कि सभी आरोपित के विरूद्ध वारंट जारी था.

  • बराती-शराती भिड़े, बिना शादी के ही दूल्हा भागने को था तैयार और फिर...

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया में गोगरी थाना क्षेत्र के चांदपुर गांव में शनिवार की देर रात ढोल-नगाड़े के साथ शादी रचाने आये बरातियों और दुल्हन के गांव वालों के बीच जमकर मारपीट हुआ. इसमें दुल्हन के गांव वालों ने बराती पक्ष के लोगों की जमकर धुनाई कर दी. इसमें कई लोग घायल हो गये. घटना के बाद गांव वालों ने मारपीट के दौरान आधा दर्जन राउंड फायरिंग भी की और जमकर उत्पात मचाया. इतना ही नहीं, दूल्हे को भी हथियार का भय दिखाकर मारपीट की.

  • बिहार : खगड़िया में विषाक्त प्रसाद खाने से 100 से अधिक बीमार

    खगड़िया : बिहार में खगड़िया के मानसी प्रखंड में महेशखूंट थाना अंतर्गत चैधा बन्नी पंचायत में विषाक्त प्रसाद खाने से 100 से अधिक लोग बीमार हो गये. सोमवार की रात में चैधा बन्नी पंचायत की मुखिया लक्ष्मी देवी के देवर पप्पू पासवान के यहां सत्यनारायण भगवान की पूजा थी. इस दौरान प्रसाद वितरण किया गया था. ग्रामीणों ने प्रसाद को खाया और अगले सुबह मंगलवार से तबीयत बिगड़ने लगी. लोगों को उल्टी और चक्कर आने लगा.

  • अवैध हथियार रखने के मामले में तीन वर्ष की सजा

    खगड़िया : प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी सिम्मी कुजूर ने अवैध हथियार रखने के आरोपित को तीन वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई है. मंलगवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी सिम्मी ने आरोपित को दोषी पाते हुए तीन सश्रक कारावास तथा पांच हजार अर्थदण्ड की सजा सुनाई है.

  • सड़क हादसे में महिला की गयी जान आधे दर्जन से अधिक यात्री हुए घायल

    खगड़िया : नगर थाना क्षेत्र के बलुवाही बस स्टैंड के समीप एनएच 31 पर खड़ी ऑटो को पीछे से आ रही एक ऑटो ने जोरदार ठोकर मार दी. जिसके कारण ऑटो पर सवार एक महिला की मौत हो गयी और आधे दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना सोमवार के शाम की है. यात्री से सवार ऑटो मानसी से खगड़िया पहुंची थी.

  • खगड़िया पहुंचे अभिनेता सुशांत़, कराया मुंडन

    चौथम (खगड़िया) : चौथम प्रखंड क्षेत्र के मां मनसा देवी मंदिर में सोमवार को अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत लगभग पहुंचे. वहां से परिजनों के साथ नाव से बागमती नदी पार कर अभिनेता ननिहाल बौरण्य गांव पहुंचे, जहां ऐतिहासिक माता भगवती के मंदिर में पहुंचकर माता का आशीर्वाद लिया और मुंडन संस्कार कराया.

  • खगड़िया : लौटते समय दो भाइयों को मारी गोली, एक की मौत

    खगड़िया : नवगछिया से बहन की शादी के लिए तिलक चढ़ाकर घर लौट रहे दो भाइयों को अपराधियों ने गोली मार दी. इसके कारण एक भाई की मौत घटनास्थल पर हो गयी और दूसरा भाई घायल हो गया. घायल एक भाई का इलाज बेगूसराय में किया जा रहा है.

  • सिने स्टार सुशांत सिंह राजपूत अपना मुंडन कराने पहुंचे थे ननिहाल, एक झलक पाने को बेताब दिखे लोग

    खगड़िया (चौथम) : सिने स्टार सुशांत सिंह राजपूत सोमवार को अपना मुंडन कराने बोरने स्थित भगवती मंदिर पहुंचे. जहां सुशांत सिंह राजपूत की एक झलक पाने के लिए खगड़िया के युवा और युवती बेताव दिख रहे थे. नाव से बागमती नदी पार अभिनेता अपने ननिहाल गांव बोरने स्थान पहुंचे थे. जहां ऐतिहासिक माता भगवती के मंदिर में सामाजिक रीति रिवाज के साथ सुशांत सिंह राजपूत का मुंडन संस्कार हुआ.

  • छात्रों की फर्जी हाजिरी बना कर एमडीएम में हेराफेरी का खुलासा

    खगड़िया : प्रभात खबर में लगभग एक साल पहले अलौली के मध्य विद्यालय में व्याप्त कुव्यवस्था व एमडीएम में गड़बड़ी कर राशि के बंदरबांट की छपी खबर पर अब जांच पूरी हुई है. प्राथमिक शिक्षा निदेशक अरविंद वर्मा के आदेश पर डीइओ ने अलौली प्रखंड के मध्य विद्यालय बेनहर की जांच के लिये दो सदस्यीय टीम का गठन किया था.

  • घर में घुसकर मारपीट करने का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

    गोगरी : थाना क्षेत्र धनखेता निवासी पप्पू यादव की पत्नी सबिता देवी ने पुलिस को आवेदन देकर रंगदारी मांगने सहित घर में घुसकर मारपीट व लूटपाट करने की शिकायत की है. पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया है कि बुधवार की दोपहर दिन-दहाड़े करीब दो बजे गांव के ही विवेकानंद यादव, अविनाश यादव, महेश्वर यादव, दिनेश्वर यादव, निरंजन यादव, शंकर यादव, शशि यादव, आदि अचानक गाली-गलौज करते हुए घर में घुसकर मारपीट कर सर फोड़ दिया. महिला को बचाने दौड़े फुलेश्वर यादव के साथ भी आरोपितों ने मारपीट की.

  • ट्रक की चपेट में आने से साइकिल सवार युवक की मौत, सड़क जाम

    महेशखूंट : थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर आसाम रोड चौक के समीप सड़क पार कर रहे साइकिल सवार मदारपुर निवासी सियाराम तांती का पुत्र रणवीर तांती को ट्रक ने कुचल दिया. साइकिल सवार रणवीर की घटनास्थल पर मौत हो गयी. रणवीर तांती के घर मदारपुर से साइकिल से गढमोहनी गांव मजदूरी करने जा रहा था.

  • मैजिक पर प्याज के नीचे छिपा कर रखे 120 कार्टून शराब बरामद

    बेलदौर : थाना क्षेत्र के माली उसराहा एनएच 107 पथ के बेलानोवाद गांव के समीप मैजिक वैन में प्याज बोरी के नीचे छिपा कर रखे 120 कार्टून देसी शराब को पुलिस ने बरामद किया है. मिली जानकारी के अनुसार गुरुवार की दोपहर उसराहा माली एनएच 107 पथ के बेलानोवाद गांव के समीप गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने मैजिक वाहन का पीछा कर भारी मात्रा में शराब बरामद किया. हालांकि सूचना पर उक्त वाहन को पुलिस करीब 8 किमी तक खदेड़ती रही.

  • 15 जून तक कमजोर तटबंध होंगे मजबूत, हटाये जायेंगे अवैध अतिक्रमण, तैनात होंगे सुरक्षाकर्मी

    खगड़िया : साल 1987 से लगातार एक नियत अंतराल के बाद बाढ़ की त्रासदी झेल रहे खगड़िया जिले को बचाने के लिये विभिन्न नदियों के तटबंधों को दुरुस्त करने सहित बाढ़ पूर्व तैयारी करने के आदेश जारी किये गए हैं. जानकारी के मुताबिक राज्य स्तर से बाढ़ को रोकने के साथ-साथ अगर बाढ़ आ जाए तो लोगों को कम से कम परेशानी हो इसकी व्यवस्था 15 जून से पूर्व ही कर लेने को कहा गया है. बताया जाता है कि 15 जून तक डेड लाइन दिया गया है.

  • प्रोत्साहन राशि के भुगतान में हो रही है देरी, बढ़ी परेशानी

    खगड़िया : बैंक खाता आधार सिडिंग नहीं होने कारण लाभार्थियों के प्रोत्साहन राशि के भुगतान में हो रही है. प्रोत्साहन राशि के भुगतान में हो रही परेशानी को दूर करने के लिये बीडीओ राजेश कुमार राजन सभी बैंकों को पत्र लिखकर प्राथमिकता के आधार पर लाभार्थियों के बैंक खातों से उनके आधार नम्बर को जोड़ने को कहा है.

  • विकलांग से दुल्हन ने जयमाला के बाद किया शादी से इंकार

    अमित, खगड़िया : बेगूसराय के चनपुरा गांव से सज धज कर पहुंचे दुल्हा से लेकर बरातियों को अंदाजा नहीं रहा होगा कि जयमाला के बाद दुल्हन शादी से इंकार कर देगी. शहर से सटे रसौंक गांव में जयमाला के बाद दुल्हन के द्वारा शादी से इंकार करने की घटना इलाके में चर्चा का विषय बन गयी. सोमवार की रात बेगूसराय के चनपुरा गांव से नाचते गाते बारात खगड़िया जिले के रसौंक गांव पहुंची.

  • अवैध हथियार लहराते आरोपी का वीडियो हुआ वायरल

    बेलदौर : बेलदौर थाना क्षेत्र के कैंजरी बहियार के 3 बीघे खेत में लगी गेहूं की फसल को आपराधिक प्रवृति के लोगों ने हथियार की नोंक पर लूटा लिया. घटना का खुलासा गांव के ही कुछ लोगों ने गांव से हथियार लहराते दबंगों के वीडियो को वायरल कर दिया. वायरल वीडियो ने प्रशासन समेत आसपास के लोगों में हड़कंप मचा दिया.

  • ई रिक्शा चालकों के अराजक रवैये से रोज लगता है महाजाम

    खगड़िया : शहर में जाम की समस्या आम हो गयी है. जिसका निदान न तो प्रशासन के पास नजर आ रहा है और नही आम लोगों के पास. प्रतिदिन लगने वाले भीषण जाम से पूरा शहर कराह रहा हैं. दिन भर लोगों को जाम का सामना करना पड़ता हैं.

  • आग लगने से महादलित परिवार के चार घर जले

    बेलदौर : थाना क्षेत्र के बोबिल पंचायत के कुम्हरैली गांव में आग लगने से महादलित परिवार के चार घर जलकर राख हो गयेेे. आग की तेज लपटों में झुलसने से दो बकरी मर गयी. इसके अलावे घर में रखे सभी आवश्यक सामान राख में तब्दील हो गया. घटना सोमवार की देर रात की है.

  • अयोग्य को मिला अनुदान, योग्य रह गए वंचित

    खगड़िया : सदर प्रखण्ड के खर्राधार मुसहरी में पांच मई को भीषण आगजनी में अपना घर गंवा चुके दर्जनों लोग अनुदान से वंचित रहना पड़ा है. विभागीय पदाधिकारी जहां इन लोगों के घर नहीं जलने की बातें कह रहे हैं. वहीं सहायता राशि से वंचित रहे दर्जनों पीड़ित परिवारों ने अनुदान वितरण में भेदभाव करने का आरोप लगाते हुए योग्य परिवारों को अनुदान के लाभ से वंचित रखने तथा अपात्र लोगों को अनुदान दिये जाने की बातें कही है. सहायता राशि नहीं मिलने से इन महादलित परिवारों में आक्रोश व्याप्त है.

  • खराज टोले से सटे बेलाही बहियार में हुई घटना, लोगों ने आग पर पाया काबू

    छौड़ाही : प्रखंड क्षेत्र के सांवत पंचायत अंतर्गत मटिहानी गांव के खराज टोला से सटे बेलाही बहियार में आग लगने से किसानों की लगभग सात बीघा लहलहाती गन्ने व गोभी की फसल जलकर नष्ट हो गया. घटना मंगलवार की दोपहर लगभग ढाई बजे के आसपास हुई.

  • दो किशोरों की मौत से गांव में पसरा मातमी सन्नाटा, जांच में जुटी पुलिस

    पसराहा : भरतखंड ओपी क्षेत्र में रविवार को दो किशोरों ने जहर खाकर जान दे दी. दोनों के मौत की खबर आग की तरह गांव में फैल गयी. बताया जाता है कि रविवार को जहर खाने से एक ही गांव दो किशोर एवं एक किशोरी की हालत गंभीर होने के बाद आनन-फानन में इलाज के लिये निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया था.

  • महादलित परिवार के युवक को भोज खिलाने का विरोध करने पर मारी गोली

    बेलदौर : थाना क्षेत्र के माली पंचायत के विष्णपुर गांव के वार्ड एक महादलित टोले में शादी का भोज नहीं खिलाना एक पक्ष के लोगों को काफी महंगा पड़ा. भोज नहीं खिलाने से गुस्साए दूसरे पक्ष के भोभी सादा का पुत्र सुरो सादा ने अपने ही टोले के सुक्कन सादा के 30 वर्षीय पुत्र चन्द्र किशोर सादा को गोली मारकर घायल कर दिया.

  • ग्रह सूर्य, शुक्र, चंद्र व राहु के महासंयोग से मनेगी अक्षय तृतीया

    गोगरी : अक्षय तृतीया सात मई को कई दुलर्भ संयोग बन रहा है. वैशाख मास के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि को मनायी जाने वाली यह तिथि इस बार अत्यंत ही शुभकारी और सौभाग्यशाली मानी गई है.

  • विवाहिता की जहर देकर की हत्या

    सोनवर्षा राज : स्थानीय थाना क्षेत्र के शाहपुर पंचायत के हरिपुर गांव में दहेज की खातिर एक 22 वर्षीय विवाहिता की जहर खिलाकर हत्या किये जाने की एक मामला सामने आया है. इस बाबत मृतक विवाहिता की माता माला देवी ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर मृतका के पति, ससुर व सास पर जहर पिला कर पुत्री की हत्या किये जाने का आरोप लगाया है.

  • खगड़िया में पारा पहुंचा 40 पर, डीएम अंकल ! धूप बहुत है ... मासूम बच्चों पर तरस तो खाइये

    खगड़िया : बढ़ती गर्मी व धूप के कारण इन दिनों लोग खासे परेशान हैं. सुबह के सात बजे से ही सूर्य देवता आग उगलना शुरू कर देते हैं और 11 बजे के बाद लू चलना शुरू हो जाता है. जिसके कारण लोग जरूरी कार्य से ही बाहर निकलते हैं. नहीं तो घर में ही दुबके रहते हैं. सूर्यदेव तीखे तेवर दिखा रहे हैं.

  • ट्रेनों में सफर होगा सुहाना व सुरक्षित : डीआरएम

    खगड़िया : भारतीय रेल यांत्रिक इंजीनियरिंग सेवा के 1988 बैच के अधिकारी अनिल कुमार गुप्ता ने सोनपुर के नए मंडल रेल प्रबंधक के रुप में कार्यभार ग्रहण कर लिया है.श्री गुप्ता की पदस्थापना अतुल्य सिन्हा की जगह हुआ है जिन्हें स्थानांतरण पर दक्षिण पूर्व रे