• खगड़िया : पति ने पीटकर पत्नी को मार डाला, गिरफ्तार

    चौथम : थाना क्षेत्र के सरैया गांव में शनिवार की रात पति विनोद कुमार आर्य ने पत्नी को पीट-पीट कर मार डाला. हत्यारोपित पति को चौथम पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है मृतका 22 जुलाई से अपने मायके में थी. उसे 16 अगस्त को पिता द्वारा ससुराल पहुंचाया गया. इधर, शनिवार की शाम को पति-पति के बीच आपसी विवाद हुआ. आरोप है कि पति ने पत्नी निभा की पिटाई कर दी. इसके बाद इलाज के लिए निजी क्लिनिक, महेशखूंट में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान ही उसकी मौत हो गयी.

  • खगड़िया : अपहृत किसान बेगूसराय से बरामद, मामला दर्ज

    खगड़िया : गोगरी थाने के उसरी गांव निवासी देवन यादव को अपराधियों ने बलुवाही बस स्टैंड से शुक्रवार की शाम अपहरण कर लिया था. अपराधियों ने अपहृत किसान को बोलेरो से दियारे की ओर लेकर भाग गये थे.

  • खगड़िया : मनचले ने छात्रा से छेड़खानी की, विरोध करने पर पीटा

    गोगरी (खगड़िया) : थाना क्षेत्र के मुश्कीपुर में शनिवार की सुबह पांच बजे मॉर्निंग वाक कर रही छात्राओं के साथ दो युवकों ने हथियार दिखा कर छेड़खानी की. छात्रा की ओर से विरोध करने पर मनचले युवकों ने बेल्ट से पिटाई कर दी.

  • एकतरफा प्यार में प्रेमी ने प्रेमिका के सीने में मारी गोली, मौत

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया में चौथम थाना क्षेत्र के पहाड़चक गांव में एकतरफा प्यार में प्रेमी ने प्रेमिका के सीने में गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. घटना मंगलवार की दोपहर की है. हत्या के बाद प्रेमी युवक फरार हो गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतका इंटर की छात्रा थी.

  • बिहार : खगड़िया में मुखिया के पति की गोली मारकर हत्या

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया जिले में एक गांव की मुखिया के घर में मंगलवार तड़के दो लोग घुस गए और उनके पति को गोलियों से भून दिया. पुलिस ने घटना के बारे में बताया. पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी ने बताया कि हत्या के मामले में दो लोगों को हिरासत में लिया गया है.

  • 19 साल बाद स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन एक साथ

    खगड़िया/गोगरी : इस वर्ष 15 अगस्त जिले के भाई और बहनों के लिए बहुत खास है. क्योंकि 19 साल के बाद स्वतंत्रता दिवस व रक्षाबंधन एक साथ मनाने का योग बना है. इससे पहले यह संयोग वर्ष 2000 में बना था. इस बार बहनें सिद्धि योग में भाइयों को रक्षा सूत्र बांधेगी. प्रकांड ज्योतिषाचार्य पंडित डॉ. शुभम सावर्ण ने बताया कि इस बार राखी बांधने का शुभ मुहूर्त सुबह पांच बजकर 49 मिनट से शाम 6.01 बजे तक है.

  • बेलदौर सीओ कार्यालय के नाजिर पर परबत्ता में कलामंच का लाखों हड़पने का लगा आरोप

    पसराहा : उस वक्त प्रखंड कार्यालय में नाजिर पद तैनात सिद्धार्थ कुमार ने देवरी पंचायत के अररिया गांव में 7.30 लाख की लागत से बनने वाले कला मंच की ठेकेदारी हासिल कर ली. लाखों की निकासी भी हो गयी लेकिन पांच बरसों से कला मंच का निर्माण पूरा नहीं हो पाया. बीडीओ से लेकर स्थानीय अधिकारी सब जानते हैं, डीडीसी ने बीडीओ को आवश्यक कार्रवाई का आदेश दिया लेकिन वह सब फाइलों में दफन कर ठेकेदार को मौज करने की छूट मिली हुई है.

  • खगड़िया में लगाये जायेंगे दो लाख पौधे, फैलेगी हरियाली

    खगड़िया : एक अगस्त से 15 अगस्त तक जिले में पौधरोपण पखवारा मनाया जा रहा है. जगह जगह पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प लिया जा रहा है. बीते दिनों राज्य सरकार के पंचायती राज मंत्री कपिलदेव कामत व जिला प्रभारी सचिव पंकज कुमार ने क्रमश: कृषि परिसर व बाजार समिति में पौधारोपण कर इस अभियान की शुरुआत की. डीएम ने बताया कि सड़क किनारे से लेकर बांध के दोनों ओर पौधरोपण को बढ़ावा देने का लक्ष्य है.

  • किसानों से धोखाधड़ी करने की शिकायत पर लगायी गयी पाबंदी

    खगड़िया/गोगरी : किसानों से धोखाधड़ी करने के आरोप में राज्य में 7 बीज उत्पादक कंपनियों के बीज की बिक्री पर रोक लगा दी गई है.कृषि निदेशक आदेश तितरमारे ने सात बीज उत्पादक कंपनियों को राज्य में बीज की बिक्री बंद करने का आदेश जारी किया है.कंपनियां अलग-अलग नाम से धान, मक्का व बाजरा का बीज किसानों को बेच रही थी.कृषि निदेशक ने सभी बीज कंपनियों से स्पष्टीकरण मांगा था, लेकिन बीज कंपनियों ने संतोषजनक जवाब नहीं दिया.

  • आदेश का पालन नहीं हुआ,तो रुकेगा वेतन

    खगड़िया : एक सप्ताह की मोहलत देते हुए डीएम अनिरुद्ध कुमार ने जिले के तीनों लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी के आदेश का अनुपालन कराने का आदेश अलग-अलग विभागों के लोक प्राधिकारों को दिया है.

  • स्टेशन रोड में 85 बोतल शराब बरामद, दो गिरफ्तार

    खगड़िया : एएसपी राज कुमार राज के नेतृत्व में की गयी छापेमारी में पुलिस ने दो शराब कारोबारी को गिरफ्तार किया है. साथ ही 85 बोतल शराब बरामद किया है. एएसपी अभियान ने बताया कि रेलवे कॉलोनी स्टेशन रोड के समीप बीती रात गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी की गयी.

  • ग्रामीणों ने पकड़ा पिकअप वैन निकला कालाबाजारी का अनाज

    शंकरपुर : सरकार भले ही कोई गरीबों भूखे नहीं रहे इसके लिए जनवितरण प्रणाली के तहत राशन व केरोसिन कम कीमत पर उपलब्ध करवा रही है, लेकिन अधिकारियों के मिलीभगत से गरीबों का निवाला का कालाबाजारी बदस्तूर जारी रहता है.

  • जीआरपी टीम ने कोच अटेंडेंट से की पूछताछ

    आजमनगर : सीमांचल एक्सप्रेस के एसी थर्ड बॉगी में सफर कर रहे आजमनगर थाना क्षेत्र के केलाबड़ी पंचायत इमामनगर निवासी उत्तम कुमार मालाकार 40 वर्ष को गोली मारने और उनकी पत्नी कंचन देवी 32वर्ष की धारदार हथियार से गला रेत हत्या कर दिये जाने मामले की जांच पटना रेल एसपी सुजीत कुमार कर रहे हैं. एसपी कुमार के गठित जांच टीमों ने सीमांचल एक्सप्रेस के ऐसी थर्ड बॉगी कोच अटेंडेंट व अन्य यात्रियों से भी पूछताछ की है. लेकिन कोई मजबूत साक्ष्य नहीं मिली है.

  • बरौनी से कटिहार तक सभी रेलवे स्टेशनों पर मिलेगी मुफ्त वाइ-फाई की सुविधा, तेजी से चल रहा है काम

    विनय, खगड़िया : अब धमारा घाट व पसराहा जैसे रेलवे स्टेशनों पर भी रेल यात्रियों को मुफ्त वाइफाई (हाइस्पीड इंटरनेट) की सुविधा मिलेगी. बड़े स्टेशनों की तर्ज पर अब छोटे स्टेशन भी वाईफाई से लैस होंगे. जल्द ही इसकी प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी. इस नई व्यवस्था में बी, सी, डी और ई श्रेणी के स्टेशनों पर आने-जाने वाले यात्री नि:शुल्क इंटरनेट का आनन्द उठा सकेंगे. अभी यह सुविधा सिर्फ ए-1 और ए श्रेणी के स्टेशनों पर ही है.

  • शहर से लेकर गांव तक दिखा जश्न का माहौल

    खगड़िया : वैश्य जागृति मंच के संयोजक नितिन कुमार चुन्नू के नेतृत्व में धारा 370, 35ए को खत्म करने की खुशी का इजहार करते हुये मिठाई का वितरण किया. लोगों को संबोधित करते हुए नितिन कुमार चुन्नू ने कहा कि आज आजाद भारत के इतिहास में एक नया अध्याय जुड़ गया. धर्मेंद्र शास्त्री, कुलदीप आनंद, संजीव सैनी, राज कमल दिवाकर, अभिषेक भगत, कन्हैया साहू ,गौतम कुमार ,नरेश ,नंदकिशोर पोद्दार ,संजीव पोद्दार, सहित दर्जनों लोग उपस्थित थे.

  • लापरवाही बरतने पर हुई कार्रवाई डीडब्ल्यूओ के वेतन वृद्धि पर रोक

    खगड़िया : अपने कार्यकाल के दौरान हमेशा से चर्चा में रहे जिला कल्याण पदाधिकारी किशोर कुमार मिश्रा (पूर्व डीडब्लूओ) पर कार्रवाई हुई है. लापरवाही बरतने के कारण इन पर कार्रवाई की गई है. श्री मिश्रा के असंच्यात्मक प्रभाव से एक वेतन वृद्धि पर रोक सहित निंदन की सजा दी गई है. अपने खगड़िया कार्यकाल के दौरान लापरवाही बतरने पर यह कार्रवाई अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के द्वारा की गई है.

  • अलौली़ :सास से हुआ झगड़ा, बहू ने ली ससुर की जान

    अलौली़ : थाना क्षेत्र के सोनिहार गांव में शनिवार को सास-बहू के झगड़े में बहू ने ससुर की जान ले ली. पुलिस ने आरोपित बहू राधा देवी को गिरफ्तार कर लिया है. सोनिहार गांव में शनिवार की दोपहर हकरू पटेल उर्फ सत्यनारायण पटेल की पत्नी तथा बहू राधा देवी के बीच झगड़ा हो रहा था. पत्नी व बहू के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने के लिये हकरू पटेल पहुंचे, तो बहू ने उनके हाइड्रोसिल को दबा दिया. मौके पर ही हकरू पटेल की मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी.

  • नशे की हालत में हंगामा कर रहे युवक को सगे भाई ने डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया में बेलदौर थाना क्षेत्र के स्थानीय सड़कपुर गांव में नशे की हालत में हंगामा कर रहे युवक को सगे छोटे भाई ने डंडे से पीटकर हत्या कर दी. घटना की सूचना पर पुलिस घटनास्थल पहुंचकर शव को कब्जे मे कर पोस्टमार्टम में भेज आवश्यक कार्रवाई में जुट गयी. घटना मंगलवार की रात 9 बजे मृतक के घर में घटित हुई.

  • अवैध मिट्टी खुदाई मामले में संवेदक से 22 लाख की वसूली का आदेश

    खगड़िया : किसानों के खेतों की मिट्टी काटकर बांध निर्माण में लगाना संवेदक को महंगा पड़ा है. पूरा मामला कराची-बदलाघाट-नगरपाड़ा तटबंध के ऊंचीकरण व सुदृढीकरण से जुड़ा हुआ है. तटबंध के उंचीकरण व सुदृढ़ीकरण कराने के नाम पर संवेदक ने कई किसानों के खेतों से न सिर्फ जबरन मिट्टी काट ली,बल्कि लाखों के सरकारी राजस्व का भी चूना लगाया है.

  • किसानों के खेत में 10 से 15 फीट गड्ढा कर काट ली गयी मिट्टी

    खगड़िया : अगर भू धारियों को जमीन का मुआवजा मिल गया होता, तो न यह मामला जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय और न ही खनन विभाग के पास पहुंचता. बताया जाता है कि तटबंध के मरम्मती के लिये राजनंदन प्रसाद सहित कई लोगों के खेतों से मिट्टी की खुदाई कर ली गयी.

  • मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में तोड़ा आलमारी का ताला

    खगड़िया : लिपिक के तबादला बाद प्रभार नहीं देने के कारण उत्पन्न हुई विकट स्थिति का निदान कर लिया गया है. मंगलवार को मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में शिक्षा विभाग के डीपीओ स्थापना कार्यालय में बंद आलमारी का ताला तोड़ा गया.

  • 58 घंटे बाद पत्नी का शव बरामद , बेटी की तलाश अब भी जारी

    चौथम : मानसी थाना क्षेत्र के अमनी गांव निवासी उत्तम लाल सिंह के पुत्र पंकज सिंह द्वारा पत्नी व बेटी को नदी में फेंक दिये जाने के बाद 58 घंटे के बाद शव बरामद कर लिया गया. हालांकि अब तक पंकज सिंह की बेटी का शव नहीं मिला है. लेकिन परिजनों द्वारा तलाश जारी है. इधर पत्नी व बेटी को नदी में फेंकने के बाद पंकज सिंह फरार हो गया. पंकज सिंह के अमनी स्थित आवास पर ताला लटका हुआ है.

  • पेट्रोल पंप के पास तेज हो रात्रि गश्ती

    खगड़िया : सदर प्रखंड के सोनमनंकी रोड स्थित फरकिया पेट्रोल पंप पर पेट्रोल पंप एसोसिएशन की बैठक हुई. बैठक में जिले के सभी पेट्रोल पंप के डीलरों ने भाग लिया. बैठक में रविवार की देर रात मां कात्यायानी पेट्रोल पंप के संचालक डा. सलील से 13.40 लाख रुपये लूट की घटना पर चर्चा की गयी. एसोसिएशन के जिला सचिव कुमार रंजन पप्पू ने कहा कि पेट्रोल पंप डीलर द्वारा दिन-रात जनता की सेवा किया जाता है.

  • खगड़िया में 13 लाख, 40 हजार, 85 रुपये की लूट, नकाबपोश अपराधियों ने दिया घटना को अंजाम

    खगड़िया : खगड़िया के मानसी में चुकती थाने के एक पेट्रोल पंप के समीप रविवार की आधी रात 13 लाख, 40 हजार, 85 रुपये की लूट हुई. लूट की घटना के बाद क्षेत्र में हड़कंप मच गया. देर रात ही दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी.

  • आर्थिक गड़बड़ी मामले में अलौली पीएचसी के बर्खास्त लेखापाल बैकडोर से फिर हुए बहाल

    खगड़िया : तत्कालीन डीएम जय सिंह द्वारा बर्खास्त अलौली पीएचसी के लेखापाल सह बीएचएम चेतन शर्मा को फिर से बहाल कर दिया गया है. नियमत: बर्खास्तगी के बाद रिक्त हो गये लेखापाल के पद पर फ्रेश बहाली होना चाहिये लेकिन यहां बैकडोर से बर्खास्त लेखापाल को फिर से बहाल कर लिया गया. जबकि वर्ष 2016 में तत्कालीन पीएचसी प्रभारी ने सिविल सर्जन को पत्र भेज कर पूर्व बीएचएम सह लेखापाल चेतन शर्मा के कार्यकाल में एनआरएचएम/ एनएचएम में बड़े पैमाने पर अनियमितता की ओर इशारा करते हुए टीम गठित कर गहन जांच की अनुशंसा की थी.

  • शिविर लगाकर 33 अभ्यर्थियों को दिया गया जनवितरण का लाइसेंस

    खगड़िया : सदर अनुमंडल के सदर प्रखंड, अलौली, चौथम व मानसी प्रखंड के चयनित 33 अभ्यर्थियों को डीएम ने शिविर लगाकर अनुज्ञप्ति का वितरण किया. उल्लेखनीय है कि इन चारों प्रखंडों में अनुज्ञप्ति के लिए जिला चयन समिति द्वारा 109 अभ्यर्थियों का चयन किया गया था.

  • भतीजा के भरोसे एसएफसी गोदाम छोड़ने वाले एजीएम हटाये गये

    खगड़िया : अलौली एसएफसी में भतीजा से काम लेने वाले गोदाम प्रबंधक रामवरण प्रसाद को हटा दिया गया है. बीते सोमवार को प्रभात खबर ने एक्सक्लूसिव खबर छाप कर अलौली में राज्य खाद्य निगम के गोदाम में एजीएम द्वारा भतीजा से सरकारी काम लेने का खुलासा किया था.

  • बाढ़ को लेकर खगड़िया में हाइअलर्ट सरकारी कर्मियों की छुट्टी हो गयी रद्द

    खगड़िया : अगले चार दिनों में मुसलाधार बारिश की आशंका को देखते हुए खगड़िया को हाइ अलर्ट पर रखा गया है. बारिश बाद नदियों जलस्तर में बढ़ोत्तरी की आशंका है. ऐसे में जिला प्रशासन कोई कोर-कसर नहीं छोड़ना चाह रहा है. डीएम अनिरुद्ध कुमार ने सभी सरकारी कर्मियों की छुट्टी रद्द कर दी है. अधिकारियों को जिला मुख्यालय में बने रहने का निर्देश दिया गया है.

  • एक सप्ताह के अंदर विस्थापितों को दिया जायेगा वासगीत पर्चा

    खगड़िया : बेलदौर प्रखंड के बलेठा पंचायत के पचाठ गांव के सैकड़ो विस्थापित परिवारों को एक सप्ताह के अंदर वासगीत पर्चा दी जायेगी. जिलाधिकारी अनिरूद्ध कुमार ने गुरूवार को विस्थापित परिवारों को आश्वासन दिया. जिला अधिकारी ने कहा कि विस्थापित परिवारों के जमीन उपलब्ध कराने के लिए अमीन को प्रतिनियुक्त कर दिया गया.

  • लोक गायक की पिटाई मामले में प्राथमिकी दर्ज

    खगड़िया : गंगौर थानाक्षेत्र के गंगौर गांव में लोक गायक की हुई पिटाई करने सहित कुर्सी में हाथ-पैर बांध कर बाल मुड़वाने के मामले में आरोपितों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया गया है. जानकारी के मुताबिक एसपी मीनू कुमारी के आदेश के बाद लोक गायक के इस इस अमानीय घटना में शामिल लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज गयी है. उल्लेखनीय है कि मंगलवार को उक्त लोक गायक के द्वारा गांव के ही सातवीं कक्षा छात्रा को लव लेटर दिया था.

  • जमीन मामले में कईयों पर हुई निरोधात्मक कार्रवाई

    खगड़िया : गंगौर थानाक्षेत्र के जहांगीरा मौजा स्थित इटवा बहियार में भू-धारी व अतिक्रमण के बीच गतिरोध जारी है. 48 घंटे से अधिक समय बीत जाने के बाद भी महादलितों के कब्जे से जमीन मुक्त नहीं कराया जा सके है.

  • चौथम में कोसी-बागमती के कहर से कई गांव बने टापू

    चौथम : कोशी व बागमती नदी के बाढ़ के पानी से चौथम प्रखंड के दियारा इलाके के हजारों लोग प्रभावित हैं. इलाके के 25 हजार से अधिक लोगों पर बाढ़ का कहर बरपा है. चार पंचायतों में बुच्चा पंचायत के बंकोल, नोन्हा कामास्थान, गायघाट ,सरसावा पंचायत के खर्रा मुसहरी, न्यू टोला बंगलिया, छोटी सिसवा, रोहियार पंचायत के बंगलिया ठूठठी पंचायत के नवटोलिया मुसहरी जबकि आंशिक रूप से पूर्वी बौरने के पासवान टोला,बरैटा ,बौरने स्थान चौथम पंचायत के सोनवर्षा मध्य बौरने पंचायत के तेगाछी सहित कई गांवों में बाढ़ का पानी फैलने से जनजवीन अस्तव्यस्त हो गया है. बाढ़ के कारण लोग दूसरे जगह पलायन करने को विवश हैं.

  • विधायक ने वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के लिए विधानसभा में उठाये सवाल

    खगड़िया : सदर विधायक पूनम देवी यादव ने विधानसभा के मानसून सत्र में गुरुवार को जनहित के दो सवाल उठा कर सरकार का ध्यान आकृष्ट कराया. विधायक ने दो महत्वपूर्ण सवाल तारांकित प्रश्न के माध्यम से सरकार से करते हुए इस दिशा में तुरंत पहल की मांग की.

  • लोकगायक ने सातवीं कक्षा की लड़की को दिया प्रेमपत्र, बोला- आई लव यू, लोगों ने हाथ-पैर बांध कर मुंड़वाया सिर

    खगड़िया : लोकगायक को सातवीं कक्षा में पढ़ रही छात्रा को प्रेम पत्र देना तथा उसे ''आई लव यू'' कहना महंगा पड़ गया. बताया जाता है कि लोक गायक द्वारा छात्रा को भेजे गये प्रेम पत्र अविभावक के पास पहुंच गया. इसके बाद सिरफिरे लोकगायक आशिक की ना सिर्फ धुनाई की गयी, बल्कि उसके बाल भी मुंड़वाये गये.

  • खगड़िया में डीइओ सहित शिक्षा विभाग के सभी अधिकारियों के वेतन पर लगी रोक

    खगड़िया : शिक्षा विभाग के पदाधिकारियों लापरवाही बरतना महंगा पड़ गया है. डीएम के आदेश की अवहेलना करते हुए विद्यालयों में संचालित एमडीएम योजना की जांच में लापरवाह रहे जिला शिक्षा पदाधिकारी, डीपीओ एमडीएम,डीपीओ स्थापना सहित सातों प्रखंडों के बीइओ के वेतन भुगतान पर रोक लगाये गये हैं. डीएम अनिरुद्ध कुमार ने शिक्षा विभाग के डीइओ सहित सभी पदाधिकारियों के वेतन पर रोक लगाने के आदेश दिये हैं.

  • अब सर्विस प्लस का लोगों को मिलेगा लाभ नहीं लगाना पड़ेगा कार्यालयों का चक्कर

    खगड़िया : लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम के तहत अब सर्विस प्लस के माध्यम से लोगों को कई तरह सेवाएं उपलब्ध करायी जायेगी. बीते सोमवार को एक साथ पूरे बिहार में सर्विस प्लस का शुभारंभ हुआ. फिलहाल अंचल कार्यालय द्वारा निर्गत होने वाली नौ सेवाएं सर्विस प्लस के माध्यम से लोगों को उपलब्ध करायी जायेगी. सभी सेवाएं लोक सेवाओं का अधिकार अधिनियम के दायरे में रखा गया है.

  • आधे से अधिक भू-धारी नहीं पहुंचे शिविर में, दोबारा दी जायेगी नोटिस

    खगड़िया : अगुवानी-सुल्तानगंज गंगा फोर लेन पुल परियोजना के एप्रोच सड़क निर्माण के लिये जमीन देने वाले भू-धारियों को दोबारा नोटिस जारी किये जायेंगे. उक्त परियोजना के लिये जमीन देने वाले परबत्ता एवं गोगरी अंचल के अलग-अलग मौजा के करीब ढाई सौ रैयतों को नोटिस जारी कर उनसे जमीन के कागजात जमा करने को कहा जायेगा. ताकि उन्हें जमीन के मुआवजे का भुगतान किया जा सके. जानकारी के मुताबिक पूर्व में भी भू-धारियों को नोटिस जारी कर जमीन से जुड़े कागजात मांगे गये है. लेकिन सभी भू-धारियों के द्वारा कागजात जमा नहीं कराये गये हैं.

  • जदयू नेता रामप्रताप पासवान हत्या मामले में दो को आजीवन कारावास की सजा

    खगड़िया : बिहार में खगड़िया जिले के चर्चित जदयू नेता रामप्रताप पासवान हत्या के मामले में दो आरोपित को आजीवन कारावास की सजा दी गयी है. सोमवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ प्रमोद कुमार यादव ने दो हत्या आरोपित को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है. मालूम हो कि सदर प्रखंड के मथुरापुर गांव निवासी जनवितरण प्रणाली दुकानदार संघ के जिलाध्यक्ष सह जदयू नेता रामप्रताप पासवान की हत्या 14 मई 2013 को अपराधियों ने गोली मार कर दी थी.

  • विधवा महिला को पांच लोगों ने जबरन गाड़ी में बिठाकर किया यह काम, फ‍िर रास्ते पर फेंका

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया में अलौली थाना क्षेत्र के मोरकाही गांव की एक विधवा महिला के साथ दुष्कर्म के बाद मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भदास गांव के समीप सड़क पर फेंक दिया. महिला के परिजनों ने बेहोशी की अवस्था में सदर अस्पताल में भरती कराया. जहां चिकित्सक द्वारा उक्त महिला का इलाज किया जा रहा है.

  • प्रशिक्षण पा रहे छह सौ, रोजगार के लिए ऋण पायेंगे बारह लोग

    खगड़िया : हुनर सीख लिया पर इसे बिखेरने का अवसर युवाओं को नहीं मिल रहा. आर्थिक तंगी प्रशिक्षण के बाद युवाओं को उड़ान भरने नहीं दे रही. इनकी मदद के लिए बैंक भी आगे नहीं आ रही. नतीजा यह देखने को मिल रहा है कि प्रशिक्षण पाने के पूर्व भी ये लोग बेरोजगार थे.

  • दो जगहों पर दीवार से दो की मौत, एक घायल

    थाना क्षेत्र के चकहुसैनी पंचायत में दीवार गिरने से वार्ड संख्या 11 निवासी स्वर्गीय राजेश सिंह के 15 वर्षीय पुत्र कौशल कुमार की दर्दनाक मौत हो गयी. वहीं चित्रगुप्त नगर थानाक्षेत्र के सन्हौली पंचायत के वार्ड नंबर छह में छज्जा गिरने से रामविलास पौदार उर्फ कारे के पुत्र सावन कुमार व पुत्री रीतिका कुमारी गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • हत्या के चार नामजद आरोपितों को पुलिस ने धर दबोचा, देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद

    खगड़िया / कुशेश्वरस्थान : पूर्वी (दरभंगा) थाना क्षेत्र के असमा पुल के पास खगड़िया जिले के पशुपालक अविनाश यादव (35) की हत्या मामले में पुलिस ने चार आरोपितों को बुधवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार लोगों के पास से पुलिस ने दो देसी पिस्तौल और जिंदा कारतूस बरामद किया है. मालूम हो कि अपराधियों ने बीते रविवार की देर रात गोली मारकर अविनाश की हत्या कर दी थी.

  • सावन में इस बार भी कीचड़ व नाला का पानी पार कर जायेंगे शिवभक्त

    परबत्ता : आगामी 17 जुलाई से सावन का महीना शुरु होने वाला है. लेकिन कांवरियों की सुविधा उपलब्ध करवाने के प्रति प्रशासन लापरवाह बना हुआ है. ऐसे में एक बार फिर गंदगी, नाला के पानी सहित जलजमाव से जूझते हुए कावंरियों को शिव की भक्ति करने की नौबत है.

  • शहरी क्षेत्र में झोपड़पट्टी में रहने वालों के लिए बनेंगे पक्का मकान

    खगड़िया : शहरी क्षेत्र में मलिन बस्तियों में रह रहे गरीबों के लिये खुशखबरी है. गंदगी भरी झोपड़पट्टी/मलिन बस्तियों में दिन गुजार रहे लोगों के लिये पक्के बहुमंजिला इमारतों का निर्माण कराया जाएगा. जहां वे अपने पूरे परिवार व मुहल्ले के अन्य लोगों के साथ रह सकेंगे. जानकारी के मुताबिक शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में झोपड़पट्टी में दिन गुजार रहे तथा सरकारी भूमि पर रह रहे मजबूर परिवारों को चिह्नित कर उन्हें पुर्नवासित करने की योजना है.

  • डेमो ट्रेन में चढ़ने के दौरान यात्रियों के बीच हुई मारपीट

    खगड़िया : मंगलवार को तेज बारिश के बीच ट्रेनों के लेट होने का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ा. ट्रेन संख्या 75241 कटिहार समस्तीपुर डेमो ट्रेन 2 घंटा विलंब से चली. मंगलवार संध्या 6 बजे समस्तीपुर के लिये उक्त ट्रेन पर चढ़ने के लिये एक महिला यात्री के गर्दन में बैग फंसने के बाद यात्रियों के बीच कहासुनी होने लगी.

  • दिव्यांगजनों को घर बैठे मिलेगा योजनाओं का लाभ

    खगड़िया : दिव्यांगजनों को घर बैठे सरकार के सभी कल्याणकारी योजनाओं का लाभ दिया जायेगा. इसके लिए पंचायत स्तर पर कमेटी बनायी गयी है. दिव्यांगजन कमेटी के माध्यम से जिम्मेदार व्यक्तियों के पास समस्याओं से संबंधित आवेदन देंगे. 15 दिनों के अंदर दिव्यांगजनों के समस्याओं का निष्पादन किया जायेगा.

  • अलग-अलग सड़क हादसे में दो युवकों की मौत, एक घायल

    खगड़िया/मानसी : जिले में अलग अलग सड़क हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के परमानंदपुर के समीप रविवार की देर रात बाइक सवार युवक को एक ट्रक ने ठोकर मार दी. जिसके कारण बाइक पर सवार बेगूसराय जिले के चंद्रपुरा निवासी सुरेश रजक के पुत्र सुनील कुमार की मौत हो गयी. बताया जाता है कि सुनील बेगूसराय से अपने बहनोई लालो रजक को सन्हौली पंचायत के आवास बोर्ड मुहल्ला छोड़ने आया था.

  • कई ट्रेनें चलीं विलंब से, यात्री रहे परेशान

    खगड़िया : इन दिनों ट्रेनों के लेट लतीफी से यात्रियों को परेशानी हो रही है. यात्री अपने गंतव्य स्थान पर ससमय नहीं पहुंच पा रहे. सोमवार को 12524 नयी दिल्ली से न्यू जलपाइगुड़ी को जाने वाली न्यू जलपाइगुड़ी सुपरफास्ट एक्सप्रेस 16 घंटे की देरी से चली. जबकि 15904 डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस 7 घंटा 23 मिनट की देरी से चली.

  • गश्ती में लापरवाही हुई तो तुरंत होगी कार्रवाई

    खगड़िया : गश्ती में लापरवाही किये जाने पर अविलंब कार्रवाई की जायेगी. जिले के सभी थाना व ओपी के एक एक गाड़ी में जीपीएस लगा दिया गया है. जीपीएस लगी हुई गाड़ी गश्ती में निकलेगी. गश्ती दल अब पुलिस अधीक्षक व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के रडार पर रहेंगे. पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी ने सोमवार को समाहरणालय के नये सभागार भवन में क्राइम मीटिंग में थानावार घटना की जानकारी ली. कांडों की समीक्षा के दौरान निर्धारित लक्ष्य को नहीं पूरा करने वाले थानाध्यक्ष को चेतावनी दी गयी.

  • सामूहिक दुष्कर्म में दो आरोपित गिरफ्तार

    बीकोठी : रघुवंशनगर ओपी क्षेत्र स्थित हनुमान नगर से ओपी अध्यक्ष चंदन कुमार ठाकुर ने गुरुवार को दुष्कर्म के दो अप्राथमिकी अभियुक्त प्रभु मंडल और कुन्दन मंडल को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया. दोनों पर बरूनेश्वर से दो जुलाई को 10 वर्षीया बालिका को अपहरण कर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप है. इस घटना से क्षेत्र मे खलबली मच गई थी.

  • गायब किशोर का नहीं मिला सुराग

    बनमनखी : नगर पंचायत के राजहट निवासी चंदुलाल गुप्ता ने बनमनखी थाना को लिखित आवेदन देकर दस दिन पूर्व गायब पुत्र की बरामदगी की गुहार लगायी है.थाना अध्यक्ष बनमनखी को दिए गए आवेदन में उन्होंने बताया कि गत 24 जून 2019 को मेरे मानसिक रूप से शिथिल संतान 14 वर्षीय लक्ष्मण कुमार अचानक कही चला गया.

  • 25 साल बाद भी भू-धारियों को नहीं मिला जमीन का मुआवजा

    खगड़िया : मानसी प्रखंड के अमनी निवासी रंजीत सिंह व अखिलेश सिंह जमीन के मुआवजे के लिये करीब दो दशक से भू-अर्जन तथा बाढ़ नियंत्रण प्रमंडल-टू के दफ्तर के चक्कर लगा रहे हैं. बताया जाता है कि साल 1992-93 में बदला-कराचीन बांध के निर्माण के लिये विभाग के द्वारा इन दोनों भूधारियों से जमीन लिये गये थे.

  • सात तक मनाया जायेगा डिजिटल इंडिया पखवारा

    खगड़िया : केन्द्र सरकार की महत्वकांक्षी योजना डिजिटल इंडिया के तहत जिला स्तर पर राष्ट्रीय सूचना विज्ञान कार्यालय द्वारा राज्य एवं केन्द्र सरकार के विभिन्न विभागों के योजनाओं के क्रियान्वयन में लगातार तकनीकी सहयोग मिल रहा है. जिला सूचना एवं विज्ञान पदाधिकारी अमन पटेल ने प्रशासनिक स्तर पर डिजिटल इंडिया पखवारा कार्यक्रम के अवसर पर कहा कि डिजिटल इंडिया के तहत ईडब्लूएस सर्टिफिकेट देने की सुविधा आरटीपीएस काउन्टर पर दी जा रही है.

  • आवास स्वीकृति की धीमी गति पर खगड़िया व अलौली के बीडीओ पर डीडीसी हुए सख्त

    खगड़िया : प्रधानमंत्री ग्राम आवास योजना कमजोर वर्ग तथा निम्न आय वर्ग समूह के परिवारों को स्वंय का घर के लिए बनायी गयी है.

  • विद्यालय के दो कमरों पर संवेदक का कब्जा चलता है ताश का दौर, पठन-पाठन प्रभावित

    खगड़िया : सदर प्रखंड के एक स्कूल के दो कमरे को ठेकेदार को किराये पर लगा दिया गया है, जहां ठेकेदार के आदमी ताश खेलते हैं. ऐसे में विद्यालय में पठन-पाठन पर प्रतिकूल असर पड़ रहा है. यह करनामा सदर प्रखंड के सुखराम दास प्राथमिक कन्या विद्यालय ओलपुर में चल रहा है.

  • डिजिटल इंडिया से लोगों को मिल रहा है लाभ : चेयरमैन

    खगड़िया : मुख्य डाकघर में डिजिटल इंडिया की चौथी वर्षगांठ के अवसर पर पोस्टल सोसाइटी ऑफ इंडिया के चेयरमैन डॉ. अरविन्द कुमार वर्मा ने संबोधित करते हुये कहा कि डिजिटल इंडिया से लेागों को लाभ मिल रहा है. डाक विभाग के प्रोडक्ट्स की जानकारी लोगों को देने की जरूरत है.

  • कोसी में डूबी बच्ची का तीन दिन बाद मिला शव

    खगड़िया : बिथान थाना अंतर्गत बिसवा गंगोली की रहने वाली सोनेलाल पासवान की 12 वर्षीय पुत्री हिना कुमारी का शव मंगलवार को कोसी में तैरते पाया गया. मालूम हो कि बीते शनिवार 29 जून को अलौली थाना अंतर्गत इचरुआ पंचायत के कामाथान में कोसी नदी के किनारे बच्ची पानी पीने के लिए गई थी. जिसके बाद पैर फिसल जाने के कारण नदी में डूब गई थी.

  • सिर्फ 540 क्विंटल गेहूं की खरीदारी

    खगड़िया : जिले के अधिकांश किसान गेहूं न्यूनतम समर्थन मूल्य पाने में नाकाम रह गए. पहले खरीफ मौसम में यही धान की खेती करने वाले किसानों की रही थी. और अब उससे भी बदतर स्थिति गेहूं की बुआई करने वाले किसानों की हुई है. जिले में दिये गए लक्ष्य के विरुद्ध महज 1.125 प्रतिशत ही गेहूं की खरीदारी हुई है. गौरतलब है कि 1 अप्रैल से 30 जून तक क्रय केन्द्रों पर गेहूं खरीद की तिथी निर्धारित की गई थी.

  • जलशक्ति अभियान के लिए खगड़िया का किया चयन

    खगड़िया : बिहार के 12 जिलों का चयन जलशक्ति अभियान के लिये किया गया है. इसमें खगड़िया भी शामिल है. जलसंकट से उत्पन्न हालात का जायजा लेने के बाद खगड़िया जिले में मिशन के तौर पर जल संरक्षण का अभियान चलेगा. इसके तहत प्राइवेट से लेकर सरकारी भवनों में जल संरक्षण के लिये सोखता बनाया जायेगा. देशभर में उभरे जल संकट का सामना करने के लिए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार ने जलशक्ति योजना शुरु की है.

  • अपराधियों ने मेडिकल रिप्रजेंटेटिव को मारी गोली

    खगड़िया : सदर प्रखंड के भदास दक्षिणी पंचायत वार्ड संख्या 13 के रहने वाले मुसल यादव के 20 वर्षीय पुत्र विकास कुमार को अलौली के मेघौना बिखरीघाट के बीच ईंट भठ्ठे के समीप अपराधियों ने गोली मार कर घायल कर दिया. विकास के पेट में तीन गोली लगी है. जिससे विकास गंभीर रूप से जख्मी हो गये . अलौली पुलिस को इसकी सूचना दी गयी. अलौली पुलिस घटना स्थल पर पहुचकर स्थानीय लोगों की मदद से घायल युवक को अलौली पीएचसी में भर्ती कराया.

  • ट्रक पलटने से मजदूर की मौत, तीन घायल, उग्र भीड़ ने पुलिस को खदेड़ा

    परबत्ता/पसराहा : प्रखंड के महेशलेट मोड़ से लगार पंचायत स्थित उदयपुर गांव जाने वाली सड़क पर सोमवार की सुबह बालू लदा एक ट्रक पलट गया. इस घटना में एक मजदूर की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि तीन लोग जख्मी हो गये. बताया गया कि बैसा गांव निवासी अरविंद मंडल सैकड़ों टन बालू के भीतर दब गया. जिससे उसकी दम घुटने से मौके पर ही मौत हो गयी. इस घटना में बैसा गांव निवासी सद्दाम बैठा, जद्दु बैठा एवं माहिल बैठा घायल हो गये.

  • सरकारी नीति के विरोध में दवा दुकानदारों का प्रदर्शन

    खगड़िया : औषधि नियंत्रण प्रशासन द्वारा लाइसेंस के नाम पर दोहन के विरोध में दवा दुकानदारों द्वारा सोमवार को प्रदर्शन किया. जिला केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी मुकेश कुमार ने कहा कि यह आंदोलन दवा दुकानदारों द्वारा विभागीय उत्पीड़न के विरोध में है.

  • आक्रोशित लोगों ने किया रोड जाम

    खगड़िया : जिले के गंगौर थाना क्षेत्र के जलकौड़ा गांव में करंट लगने से प्राइवेट बिजली मिस्त्री जहांगीरा पंचायत के गंगिया गांव निवासी वालेश्वर तांती के पुत्र 26 वर्षीय गुलशन तांती की मौत हो गयी है. जलकौड़ा छोटी चौंक के समीप स्थित बायोडाटा जल प्लांट के बिजली फॉल्ट को दूर करने गये गुलशन की करंट लगने से मौके पर मौत हो गयी.

  • खगड़िया : 50 लाख की लूट का मास्टरमाइंड धराया

    गोगरी (खगड़िया) : पिछले छह जून को कटिहार में कैशवैन से 50 लाख रुपये की लूट के मास्टरमाइंड ब्रजेश यादव को खगड़िया के गोगरी थाना क्षेत्र के मुश्कीपुर से पुलिस ने गिरफ्तार किया. गोगरी के डीएसपी पीके झा ने बताया कि गिरफ्तार ब्रजेश यादव को मोबाइल टावर लोकेशन के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. गोगरी थानाध्यक्ष ने बताया कि घटना को अंजाम देने के बाद मौसेरे भाई शैलेश यादव के यहां छुप कर रह रहा था.

  • ई-रिक्शा चालक बन कर गोगरी के बैंकों की रेकी कर रहा था ब्रजेश, लूट की थी योजना

    रणवीर झा, गोगरी : कटिहार में 50 लाख रुपये की लूटकांड के बाद गोगरी के मुश्कीपुर में छुपे हुए शातिर बदमाश ब्रजेश यादव को पुलिस ने दबोच लिया है. ब्रजेश गोगरी में अपने मौसेरे भाई मुश्कीपुर कोठी निवासी शैलेश यादव के यहां रहकर ई-रिक्शा चला रहा था. इसके पीछे भी उसका शातिराना दिमाग था. वह इलाके के सभी बैंक के इर्द-गिर्द रेकी कर रहा था. अगला टारगेट गोगरी के बैंक हो सकते थे.

  • सहकारिता बैंक का कार्य रहा ठप

    खगड़िया : सहकारिता बैंक में तैनात कर्मियों ने बुधवार को पैक्स अध्यक्षों पर दुर्व्यवहार किये जाने का आरोप लगाते हुए कार्य ठप कर दिया. बुधवार को सहाकारिता बैंक के आधे दर्जन से अधिक कर्मियों ने बैंकिंग कार्य बंद कर दिया. बैंक में तैनात महिला कर्मियों ने बताया कि पैक्स अध्यक्षों द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया है. कर्मियों ने बताया कि व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ तो गुरुवार को भी बैंकिंग कार्य ठप रहेगा.

  • जलावन चुनने गयी महिला की वज्रपात से मौत

    बेलदौर : थाना क्षेत्र के कैंजरी पंचायत के वार्ड संख्या 12 बीराघाट मुसहरी की एक महादलित महिला की मौत ठनका गिरने से हो गयी. मौत की खबर सुनते ही परिजनों में चीत्कार मच गयी. जानकारी के मुताबिक बुधवार की सुबह साढ़े सात बजे उक्त महादलित टोले के दुखन सादा की 30 वर्षीय पत्नी शिरोमणी देवी समीप के बहियार में जलावन चुन रही थी. इसी क्रम में गरज से साथ आसमान में बिजली कड़की व बारिश शुरू हो गयी.

  • नयागांव में ठनका गिरने से चार गायों की मौत

    पसराहा : बुधवार को दोपहर बाद आये तेज आंधी बरसात एक बार फिर लोगों पर कहर बनकर टूटा है. तेज आंधी से जगह जगह सड़क किनारे पेड़ उखड़ गये. वहीं ठनका से चार मवेशी की मौत हो गयी. बताया जाता है कि तेज आंधी से मड़ैया बाजार,परबत्ता बाजार,पसराहा आदि जगहों पर छोटे दुकानदारों को खासा नुकसान हुआ है. चदरा एवं एलवेस्टस के बने दुकान को क्षति हुई है.

  • शिक्षक पद पर बहाली के लिए गये दिव्यांग से डीइओ कार्यालय में मांगी गयी रिश्वत

    खगड़िया : बिहार राज्य शिक्षक अपीलीय प्राधिकार द्वारा शिक्षक पद पर बहाली का आदेश लेकर चक्कर काट रहे दिव्यांग आवेदक को नोटिस देकर कार्यालय बुलाना डीइओ को महंगा पड़ सकता है.

  • आशा व आशा फैसिलिटेटर को मिलेगी तीन हजार पेंशन

    खगड़िया/गोगरी : सामाजिक सुरक्षा के अंतर्गत प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना से आशा और आशा फैसिलिटेटर को जोड़ा जायेगा. विभागीय पहल इसको लेकर तेज कर दी गयी है. राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने सभी जिले के सिविल सर्जन को पत्र भेजकर इस दिशा में काम करने का आदेश जारी किया है.

  • सोशल मीडिया पर लड़की से हुई दोस्ती, खगड़िया ले जाकर 5 दिन तक किया रेप

    पटना : सोशल मीडिया पर दोस्ती करने के बाद नाबालिग लड़की (15 वर्ष) से रेप किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने मोबाइल के टावर लाेकेशन से लड़की को खगड़िया से बरामद कर लिया है.

  • पीएचसी प्रभारी व एकाउंटेंट से मांगा जवाब

    खगड़िया : अलौली पीएचसी में तैनात एकाउंटेंट चंद्रमोहन कुमार द्वारा अपनी जगह बाहरी व्यक्ति को कार्यालय में बैठा कर सरकारी काम लेने के मामले को डीएम अनिरुद्ध कुमार ने काफी गंभीरता से लिया है. डीएम ने सिविल सर्जन को पूरे मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई का निर्देश दिया है. इसके बाद सिविल सर्जन डॉ दिनेश कुमार निर्मल ने प्रभात खबर में छपी खबर के आधार पर पीएचसी प्रभारी व एकाउंटेंट से जवाब मांगा है.

  • पुलिस जवानों ने ली शराब नहीं पीने की शपथ

    खगड़िया/गोगरी : जिले में तैनात पुलिस के जवानों व पदाधिकारियों ने शराब का सेवन नहीं करने का शपथ लिया. सोमवार को पुलिस लाइन में पुलिस अधीक्षक मीनू कुमारी ने जवानों को शपथ दिलाया.

  • नहीं है कर्मी, फिर भी डीइओ कार्यालय में कुर्सी पर बैठ कर पलटते हैं फाइल

    खगड़िया : सरकारी स्कूलों में मध्याह्न भोजन योजना संचालन में नीचे से नंबर वन पायदान पर पहुंचे खगड़िया शिक्षा विभाग में नया कारनामा सामने आया है. खगड़िया डीइओ कार्यालय में काम निबटाते बाहरी व्यक्ति की वायरल तस्वीर ने एक बार फिर शिक्षा विभाग को शर्मसार कर दिया है.

  • मिली गर्मी से राहत, पारा 33 पर, वज्रपात से दो की मौत

    खगड़िया : शुक्रवार की दोपहर बाद हुई हल्की बारिश व ठंडी हवाओं से जिले में पारा छह डिग्री गिर कर 33 डिग्री पर पहुंच गया है. शुक्रवार को दिन में जहां का अधिकतम तापमान 39 डिग्री था. वहीं शाम को करीब छह बजे यह घट कर 33 डिग्री तक पहुंच गया. शाम के करीब पांच बजे हुई हलकी बारिश के कारण धूप में थोड़ी नरमी थी. जबकि शुक्रवार के दोपहर में ऊमस से लोग परेशान थे. शाम के पांच बजे के आस-पास आसमान में काले बादल छाने लगे. एकाएक तेज बारिश शुरू हो गयी.

  • शराब के साथ महिला सहित दो गिरफ्तार

    खगड़िया : उत्पाद विभाग ने शुक्रवार को मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भदास उतरी पंचायत वार्ड संख्या 13 निवासी फुलटूल महतो की पत्नी गूंजा देवी (30 वर्षीय) को शराब बेचते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. छापामारी में सिकंदर सिंह को गूंजा देवी से शराब खरीदते पकड़ा गया है.

  • मनरेगा में फर्जीवाड़ा के मामले में पीओ व मुखिया से होगी 50 प्रतिशत राशि की वसूली

    खगड़िया : चौथम प्रखण्ड में मनरेगा योजना में हुए 12 लाख 14 हजार 962 रुपये के गोलमाल के मामले में आरोपी पीओ तथा मुखिया से 25-25 प्रतिशत राशि वसूल की जायेगी. जबकि इस फर्जीवाड़े में शामिल रहे जेइ तथा पीटीए से 20-20 प्रतिशत राशि की वसूल की जायेगी. इसी तरह लेखापाल व पंचायत रोजगार सेवक से 5-5 प्रतिशत राशि की वसूली की जायेगी. सूत्र के मुताबिक योजना में अनियमितता बरतने वाले इन पांचों आरोपियों से इतनी राशि वसूल करने की अनुशंसा जांच टीम के द्वारा की गयी है.

  • चमकी बुखार से मुजफ्फरपुर में पांच, बेगूसराय व खगड़िया में एक-एक बच्चे की मौत

    मुजफ्फरपुर/बेगूसराय/ खगड़िया : चमकी बुखार से गुरुवार को मुजफ्फरपुर में पांच, बेगूसराय में एक व खगड़िया में एक-एक और बच्चे की मौत हो गयी. मुजफ्फरपुर में एमकेएमसीएच में गुरुवार को 13 बच्चे भर्ती किये गये, जिनमें पांच की मौत हो गयी. वहीं, केजरीवाल अस्पताल में पांच मरीज भर्ती किये गये. वहीं, एसकेएमसीएच में भर्ती 13 बच्चों की हालत गंभीर हैं. अस्पताल अधीक्षक डॉ सुनील शाही ने पत्रकारों से बातचीत में इसकी पुष्टि की.

  • गर्मी व लू से बाजार में पसरा सन्नाटा सुबह से ही घरों से नहीं निकल रहे लोग

    बेलदौर/खगड़िया : प्रखंड क्षेत्र में प्रचंड गर्मी व लू के प्रकोप से बचाव को लेकर जिला प्रशासन की पहल के बावजूद भी लोग आदेश कि अनदेखी कर लोग जान जोखिम में डाल रहे हैं. जिला प्रशासन के आदेश व अंचल प्रशासन की पहल से सरकारी शैक्षणिक संस्थान बंद है, तापमान बढते ही बाजार में सन्नाटा पसर रहा.

  • अलग-अलग जगहों पर लू लगने से दो की मौत

    खगड़िया/ पसराहा : बुधवार को भी जिले के दो अलग-अलग जगहों पर लू लगने से दो लोगों की मौत हो गयी है. गोगरी प्रखंड के बलतारा कन्हौली निवासी स्वर्गीय केशो यादव के पुत्र राजो यादव (30) अपने खेत में काम करने के दौरान लू लग गयी और वह घर आने के दौरान कन्हौली में ही सड़क पर बेहोश होकर गिर गया, जहां से स्थानीय लोगों और परिजनों के द्वारा उसे उठाकर स्थानीय अस्पताल में ले जाने लगा जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.

  • चिमनी पर जेसीबी पलटा चालक की मौत, आक्रोश

    अलौली : थाना क्षेत्र के सिमराहा गांव स्थित चिमनी पर बुधवार को जेसीबी पलटने से जोगिया सहसी पंचायत निवासी फागू चौधरी के 24 वर्षीय पुत्र रामविनय चौधरी नामक चालक की मौत हो गयी. जेसीबी चालक चिमनी परिसर में मिट्टी काट रहा था. जेसीबी अनियंत्रित होकर पल्टी खा गयी, जिसमें उसकी मौत हो गयी. घटना की जानकारी मिलते ही मृतक चालक के परिजन आक्रोशित हो गये. चिमनी मालिक ने मामला मैनेज का प्रयास किया.

  • चिमनी पर जेसीबी पलटा चालक की मौत, आक्रोश

    खगड़िया : चित्रगुप्तनगर थाना क्षेत्र के सन्हौली गांव निवासी व्यवसायी चंदन सिंह के घर चोरों ने लाखों रूपये मूल्य के जेवरात व नगदी की चोरी कर ली. चोरों ने पर्स व जेवरात से भरे खाली डब्बे को बाहर फेंक दिया. घटना की जानकारी मिलने पर चित्रगुप्त नगर पुलिस पहुंच कर मामले की जांच की.

  • जम्मू-कश्मीर डिग्रीधारी अभ्यर्थियों को दिया गया नियोजन पत्र

    खगड़िया : जिला परिषद अध्यक्ष कुमारी श्वेता भारती ने बुधवार को जिला परिषद कार्यालय कक्ष में जम्मू-कश्मीर डिग्रीधारी अभ्यर्थियों के बीच नियोजन पत्र वितरित किया. उप विकास आयुक्त रामनिरंजन सिंह ने बताया कि जिला परिषद नियोजन इकाई के अंतर्गत माध्यमिक, उच्च माध्यमिक शिक्षक के पद पर नियोजन के लिए मेधा सूची में शामिल एवं पूर्व से चयनित वैसे अभ्यर्थियों जिनका जम्मू एवं कश्मीर में अवस्थित विद्यालयों से बीएड की डिग्री होने के कारण विभागीय निर्देशानुसार नियोजन पत्र सुरक्षित रखा गया था.

  • खगड़िया-अलौली पथ पर दो ऑटो की टक्कर में एक यात्री की मौत

    खगड़िया : मोरकाही थाना अंतर्गत खगड़िया-अलौली पथ पर मंगलवार को दो ऑटो के आमने-सामने की टक्कर में खैरी खुटहा पंचायत के राहुलनगर दहमा निवासी ठिठर सदा की मौत हो गयी. टक्कर में ठिठर सदा की पत्नी रामपरी देवी घायल घायल हो गयी है. पति-पत्नी ऑटो अलौली से खगड़िया जा रही थी.

  • पहली बार लू व गर्मी की वजह से खगड़िया में धारा 144 हुआ लागू

    खगड़िया : जिला प्रशासन ने प्रचंड गर्मी व लू के कारण पूरे खगड़िया जिले में धारा 144 लागू कर दिया है. डीएम अनिरुद्ध कुमार ने भीषण गर्मी व लू के प्रभाव सामान्य होने तक दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए पूरे खगड़िया में लागू कर दिया है. डीएम ने आदेश जारी कर खगड़िया व गोगरी अनुमंडल के एसडीओ को अनुपालन का निर्देश दिया है.

  • गर्मी का सितम जारी, हीट स्ट्रोक के खतरे से हर कोई परेशान, सड़कों पर नहीं दिख रहे वाहन

    खगड़िया/गोगरी : गर्मी परवान पर है. तेज धूप एवं गर्म हवा की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. लोगों में हीट स्ट्रोक का खतरा बना हुआ है. तन को झुलसा देने वाली गर्मी के कारण लोग अपने घरों से निकलने में कतरा रहे हैं. गर्मी का सबसे अधिक असर स्कूल जाने वाले बच्चों पर देखा जा रहा है. स्कूल आने व जाने के वक्त उन्हें कड़ी धूप का सामना करना पड़ रहा है

  • कोलकाता की घटना के विरोध में सरकारी व निजी अस्पताल में हड़ताल का व्यापक असर

    खगड़िया : डॉक्टरों के देशव्यापी हड़ताल का असर खगड़िया के सदर अस्पताल सहित सभी सरकारी व गैरसरकारी अस्पतालों में भी देखने को मिला. कोलकाता के एनआरएस अस्पताल में डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट के विरोध में खगड़िया सदर अस्पताल और निजी क्लिनिक के डॉक्टर हड़ताल पर रहे. हालांकि इस दौरान राहत की बात यह है कि आपातकालीन सेवाएं जारी रही. ओपीडी में डॉक्टर नहीं बैठे. जिस कारण से मरीजों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

  • मिला चेक, चार साल बाद मिला न्याय

    खगड़िया : सौ बोरी यूरिया की लागत मूल्य 28 हजार 200 रुपये के लिये चार साल से कृषि विभाग का चक्कर काट रहे खाद दुकानदार को अखिरकार राशि मिल ही गई. बताया जाता है कि इस राशि को पाने के लिये सदर प्रखण्ड के बेला सिमरी गांव के उर्वरक दुकानदार विजय केशरी 2015 से ही कृषि सहित अन्य प्रशासनिक अफसरों के दफ्तर का चक्कर लगा रहे थे.

  • शादी की खुशी मातम में तब्दील, सड़क हादसे ने लील ली दो लोगों की जिंदगियां

    पसराहा : कौन जानता था कि शादी की खुशी कुछ ही पल में मातम में बदलने वाली है. किसी ने नहीं सोचा होगा कि कुछ पल पहले तक हंसता खेलता परिवार मातम में डूब जायेगा. खुशी की जगह चीत्कार नजर आने लगेगी. सोमवार को शादी समारोह से लौट रहा एक परिवार सड़क हादसे का शिकार हो गया. जिसमें एक महिला सहित दो लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जिसके बाद मानों, शादी की खुशी में डूबे पूरे परिवार को अचानक गम के माहौल में चला गया.

  • गर्मी को ले अब स्टेशन पर भी मिलेगा ओआरएस का पैकेट

    खगड़िया : अब मुख्य रेलवे स्टेशन के स्टॉल पर रेलयात्रियों को ओआरएस घोल का पैकेट भी मिलेगा. भीषण गर्मी को देखते हुए पहली बार रेलवे स्टेशन पर ओरआरएस घोल का पैकेट की बिक्री को मंजूरी दी गयी है. सोनपुर मंडल के सीनियर डीसीएम अखिलेश पांडेय ने बताया कि गर्मी से होने वाली परेशानी से रेलयात्रियों को बचाने के लिये यह कदम उठाया गया है.

  • खगड़िया : बूढ़ी गंडक में डूबने से बालक की मौत

    खगड़िया : बिहार के खगड़िया में सदर प्रखंड के जलकौड़ा के समीप बूढ़ी गंडक में एक बालक स्नान के दौरान डूब गया. घटना बीते शुक्रवार की है. परिजनों द्वारा बालक खोज की जा रही है. लोगों ने परिजनों को सूचना दिया कि नदी किनारे बालक का कपड़ा व चप्पल पड़ा हुआ है. गंगौर पुलिस ने शव की बरामदगी के लिए शनिवार की सुबह एसडीआरएफ को सूचना दी. लेकिन, इससे पहले मछुआरों ने शव को पानी से निकाल लिया.

  • मां ने दुधमुंहे बच्चे को पटका, फिर चारों को जलाकर मारने का किया प्रयास

    फलका : फलका थाना क्षेत्र के फुलडोभी गांव में एक मां ने अपने पांच माह के नवजात बच्चे को गुस्से में इसलिए जमीन पर पटक दिया क्योंकि वह भूख के कारण रो रहा था. इतना ही नहीं मां ने अपने अन्य तीन बच्चों की भी बेहरमी से पिटाई कर दी. फिर वह अपने चारों बच्चों के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़क कर उन्हें आग के हवाले करने जा रही थी. यह आरोप थाने में महिला के पति व सास ने लगाया.

  • शहीद किशोर के पिता ने खुद पैसे खर्च कर बनाया स्मारक, कई घरों में अब तक नहीं पहुंची बिजली

    रणवीर/कुंदन/पल्लटू, खगड़िया : देश के लिये मर मिटने वाले शहीद के गांवों में शहादत के वक्त की गयी घोषणाएं बाद में बाबूलोग भूल जाते हैं. खगड़िया में देश की सरहद की रक्षा करते करते जान की बाजी लगाने वाले लाल की कमी नहीं है. जिले के विभिन्न भागों से कई युवा देश के लिये कुर्बानी दे चुके हैं लेकिन फिर भी सरकार व प्रशासनिक उपेक्षा का दंश आज भी कई शहीदों का गांव झेल रहा है.

  • भूमि विवाद को लेकर मारपीट, एक घायल

    खगड़िया : शहर से सटे मथुरापुर पंचायत के कमलपुर गांव स्थित वार्ड संख्या 17 में भूमि विवाद को लेकर बालकृष्ण चौरसिया और योगेंद्र चौरसिया के बीच मारपीट हुई. मारपीट में एक पक्ष के लोग घायल हो गये. मिली जानकारी के अनुसार भूमि विवाद के कारण योगेंद्र चौरसिया और उनके पुत्र मंगेश चौरसिया द्वारा बालकृष्ण चौरसिया और उनकी पत्नी मालती देवी के साथ कई बार मारपीट हो चुके हैं. गुरुवार को भी भूमि विवाद को लेकर दोनों के बीच मारपीट हुई.

  • देसी शराब की भट्ठी को पुलिस ने किया ध्वस्त

    बेलदौर : थाना क्षेत्र के तिलाठी सकरोहर आरईओ पथ के चक्रमणिया गांव के बजरंगबली स्थान समीप स्कार्पियों वाहन की चपेट मे आने से बरात से लौट रहे बैंड पार्टी के दो कलाकार गंभीर रूप से घायल हो गये. इसी क्रम में रात्री गश्ती कर रही पुलिस की नजर घायलों पर पड़ी.

  • देसी शराब की भट्ठी को पुलिस ने किया ध्वस्त

    बेलदौर : थाना क्षेत्र के बेला नोवाद गांव के ठाकुरबाड़ी से सटे एक बासा से पुलिस ने शराब बनाने वाले भट्ठी को ध्वस्त कर दिया. हालांकि पुलिस को देखकर शराब बनाने वाले युवक फरार हो गया. वहीं पुलिस ने शराब बनाने वाले सामग्री शक्कर, टिन, गैस समेत चूल्हा बरामद किया.

  • चौपाल में किसानों को दी गयी आधुनिक खेती की जानकारी

    खगड़िया : सदर प्रखंड के रहीमपुर मध्य पंचायत स्थित पंचायत भवन में किसान चौपाल का आयोजन किया गया. चौपाल में किसानों को खरीफ 2019-20 में जीरो टिलेज, श्री विधि, तनाव रोधी धान एवं अन्य खरीफ फसल की नई तकनीकी की जानकारी दी गयी. किसान चौपाल कार्यक्रम की अध्यक्षता सरपंच देवनन्दन साह ने की. चौपाल में किसानों को संबोधित करते हुए दलित युवा संग्राम परिषद् के प्रदेश अध्यक्ष राकेश पासवान शास्त्री ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान नीधि योजना तथा डीजल अनुदान योजना के बारे में ऑनलाइन प्रक्रिया की विस्तृत जानकारी किसानों को दी.

  • खगड़िया/पटना : शहीद जवान जावेद हुए सुपुर्द-ए-खाक

    खगड़िया/पटना : जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की ओर से हुई गोलीबारी में शहीद जवान मो. जावेद का पार्थिव शरीर बुधवार को पैतृक गांव माड़र दक्षिणी स्थित घर पहुंचा. इधर, ताबूत में तिरंगे में लिपटे शहीद के पार्थिव शरीर से लिपट कर परिजन बिलख पड़े.

  • गंगा दशहरा पर मनिहारी गंगा घाट पर एक लाख श्रद्धालुओं ने किया गंगा स्नान

    मनिहारी : मनिहारी गंगा तट पर गंगा दशहरा के मौके पर बुधवार को काफी संख्या में श्रद्धालु स्नान के लिए पहुंचे. गंगा घाट पर लगभग 1 लाख से अधिक श्रद्धालुओं ने स्नान किया. श्रदालुओं ने गंगा स्नान कर पूजा अर्चना क. गंगा दशहरा को लेकर मनिहारी गंगा तट पर कटिहार जिले के अलावे पुर्णिया, अररिया, किशनगंज, मधेपुरा, सहरसा, सुपौल सहित पडोसी देश नेपाल, भूटान और पडोसी राज्य पश्चिम बंगाल से भी श्रद्धालु स्नान करने पहुंचे थे. गंगा दशहरा के मौके पर श्रद्धालुओं ने फल दान, वस्त्र दान किये.

  • चौपाल में किसानों को दिये उन्नत खेती के टिप्स

    डंडखोरा : प्रखंड के द्वाशय पंचायत के पंचायत भवन में किसान चौपाल का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन स्थानीय मुखिया नौशाबा खातून, सरपंच जगदीश प्रसाद महतो, उप मुखिया मनोज कुमार मंडल ने किया. मौके पर प्रखंड उद्यान पदाधिकारी पंकज कुमार, जूट प्रसार पर्यवेक्षक नारायण मोहली, कृषि समन्वयक विनोद कुमार, किसान सलाहकार अशोक कुमार मौजूद थे. उद्यान पदाधिकारी ने किसानों को संबोधित करते हुए बताया कि उद्यानिकी फसलों में सरकार द्वारा अनुदान दी जाती है. अपने क्षेत्र में मखाना की खेती बहुयात क्षेत्रों में लगायी जा रही है. सरकार मखाने की खेती पर अनुदान उपलब्ध कराती है. अनुदान लेने के लिए किसानों को ऑनलाइन आवेदन करना होता है. उन्होंने श्री विधि से धान की खेती करने पर बल दिया तथा किसानों को इस विधि से धान लगाने की सलाह दिया. रसायनिक खाद की जगह जैविक खाद का प्रयोग ज्यादा करने की सलाह दी गयी. किसी भी फसल को लगाने से पूर्व खेत की मिट्टी की जांच अवश्य कराएं. कृषि समन्वयक विनोद सिंह ने कृषि यंत्र पर सरकार द्वारा दी जाने वाली अनुदान राशि के विषय में विस्तार पूर्वक बताया. किसान सलाहकार अशोक ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के विषय में विस्तारपूर्वक बताया. उन्होंने कहा कि दो हेक्टेयर से अधिक जोत जमीन वाले कृषकों को भी अब प्रधानमंत्री सम्मान निधि योजना का लाभ दिया जाना है. जितने भी कृषक है. जिन्हें खेती की भूमि है. वह इनका ऑनलाइन आवेदन कर लाभ ले सकते है. इस मोके पर समाजसेवी श्रवण संयासी, शंभू नाथ मंडल, सदानंद यादव, अरुण मंडल, कमलेश्वरी महतो, रामप्रकाश महतो, अरुण कुमार मंडल, विजय कुमार मंडल, श्याम प्रसाद मंडल, संतोष कुमार, कपिल देव यादव, राजेंद्र प्रसाद मंडल सहित बड़ी संख्या में किसान उपस्थित थे.

  • पाकिस्तान विरोधी नारों के बीच शहीद जावेद को दी अंतिम सलामी

    खगड़िया : कश्मीर में देश की सीमा की रक्षा करते हुए शहीद वीर सपूत मो. जावेद को उनके पैतृक गांव माड़र दक्षिणी में बुधवार की शाम सुपुर्द ए खाक कर दिया गया. माड़र दक्षिणी निवासी मो. बकरूद्धीन के पुत्र मो. जावेद कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में शहीद हो गये थे. बुधवार को उनका पार्थिव उनके पैतृक गांव माड़र दक्षिणी पहुंचा. जहां हजारों लोगों की मौजूदगी में पाकिस्तान विरोधी नारों के बीच शहीद को अंतिम विदाई दी गयी. लोगों के बीच पाकिस्तान के खिलाफ जमकर गुस्सा देखा गया. लोग सरकार से केवल एक ही बात कहना चाहते की पाकिस्तान से जरूर बदला ले.

  • देश की रक्षा खातिर और बेटों को भी कर देंगे कुर्बान

    खगड़िया : शहीद के अब्बा मो बकरूद्धीन ने कहा वतन के लिए और बेटों को कुर्बान कर दूंगा. अपने जवान बेटे के अचानक बिछड़ने से 70 वर्षीय मो बकरूद्धीन भले मर्माहत हैं लेकिन देश की रक्षा और पकिस्तान को सबक सिखाने के लिए वे अपने और भी बेटे को कुर्बान करने को तैयार हैं.

  • वीर जावेद तुम्हारे बिन सब हुआ सूना

    खगड़िया : शहीद जावेद के मित्र मो. इरशाद, परव