• अधिकतर कोचिंग संस्थान खुले रहे प्रचंड धूप में मजदूर काम करते मिले

    कटिहार : भीषण गर्मी व आग उगल रही धूप ने बुधवार को भी लोगों को परेशान किया. सुबह आठ बजे के बाद लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया. ज्यों-ज्यों दिन चढ़ता गया धूप व गर्मी बढ़ती चली गयी. पूर्वाह्न 11 बजे ही शहर में सन्नाटा पसर गया. दोपहर 12 बजे के बाद शहर की कई दुकानें बंद हो गयी. सड़क पर सन्नाटा पसरा रहा. जरूरी काम से ही लोग अपने घरों व ऑफिस से बाहर निकल रहे थे.

  • चेयरमैन सामान्य श्रेणी की बोगियों में सफर कर देखेंगे यात्रियों की परेशानी

    कटिहार : रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अधिकारियों से कहा कि वे सामान्य श्रेणी के डिब्बों समेत सभी श्रेणियों में यात्रा करेंगे, ताकि ट्रेन में साफ-सफाई, स्वच्छता को ले यात्रियों की प्रतिक्रिया को लेकर समाधान कर सकें.

  • 14 समर स्पेशल ट्रेनें चला रही रेलवे

    कटिहार : भारतीय रेल यात्रियों की सुविधाओं का खास ख्याल रखता है. ऐसे में यात्री इस माॅनसून सीजन में कहीं घूमने का प्लान कर रहे हैं, तो अब आसानी से ट्रेन का टिकट बुक कर सकते हैं. रेलवे ने गर्मियों की छुट्टियों के चलते 14 समर स्पेशल ट्रेने भी चलायी है. साथ ही बढ़ती डिमांड को देखते हुए हर जोन के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने की योजना है. आइआरसीटीसी भी यात्रियों की सुविधा के लिए टिकट सिस्टम को आसान और सस्ता बना रहा है. इसके लिए उसने अपनी खास सर्विस भी शुरू की है.

  • भीषण गर्मी में बिजली भी दे रही दगा

    कटिहार : आग उगलती धूप के बीच पड़ रही भीषण गर्मी से लोग त्राहिमाम कर रहे हैं. इस पर बिजली आपूर्ति में कटौती से लोगों को और ज्यादा परेशान कर दिया है. बुधवार को शहर के कई हिस्सों में घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रही. इससे लोगों का जीना मुहाल हो गया. भीषण गर्मी के बीच बिजली के नहीं रहने से लोगों का एक-एक पल काटना मुश्किल हो जा रहा है. ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली की आपूर्ति की स्थिति और भी दायनीय हालत में है. हालत यह है कि 24 घंटे में कही 10 घंटे तो कहीं 12 घंटे बिजली मिल रही है. जबकि सरकार 24 घंटे बिजली आपूर्ति का दावा कर रही है.

  • बिजली कनेक्शन के लिए लगा शिविर

    हसनगंज : प्रखंड मुख्यालय स्थित जगन्नाथपुर पंचायत भवन में बुधवार को कृषि कार्य के लिए नये विद्युत कनेक्शन को लेकर शिविर लगाया गया. शिविर में सिंचाई के नये कनेक्शन का आवेदन लाभुकों ने जमा किया. विद्युत अभियंता रूपेश कुमार ने बताया कि विद्युत विभाग के निर्देश के आलोक में सिंचाई विद्युत शिविर का आयोजन किया गया है.

  • कटिहार-पटना इंटरसिटी में यात्रा करना दुखदायी

    कटिहार : कटिहार-पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन में भीषण गर्मी में यात्रियों को घुटन भरी यात्रा करने को विवश है. यही हाल पटना-कटिहार इंटरसिटी एक्सप्रेस का है. कोच में लगे सभी पंखे नहीं चलने के कारण यात्री गर्मी से काफी परेशान रहते है. ट्रेन प्रतिदिन तीन से चार घंटा विलंब से कटिहार तथा पटना पहुंचती है. यात्रियों को भीषण गर्मी रहने के बावजूद भी भेड़ बकरियों की तरह यात्रा करने को विवश है.

  • बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन के चुनाव को ले नामांकन

    कटिहार : बिहार पुलिस मेंस एसोसिएशन बिहार सैन्य पुलिस 12 सहरसा आईआरबी टू कैंप कटिहार संघ के चुनाव को लेकर बुधवार को प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पर्चा दाखिल किया. जिसमें 9 पदों के लिए कुल 18 प्रत्याशी इस बार मैदान में हैं. चुनाव को लेकर बिहार सैन्य पुलिस कैंप में माहौल पूरा गर्म होता नजर आ रहा है. एक पद के लिए दो प्रत्याशी आमने-सामने है.

  • नीचे जाने लगा है जलस्तर, चापाकल भी देने लगे हैं जवाब

    कटिहार : इस भीषण गर्मी व तपिश इसकी वजह से जलस्तर भी अब नीचे जाने लगा है. लोक स्वास्थ्य प्रमंडल के स्थानीय कार्यालय की ओर से जल स्तर को लेकर अभी तक कोई स्पष्ट रिपोर्ट जारी नहीं किया गया है. हालांकि 10 जून को ग्रामीण क्षेत्रों की रिपोर्ट पीएचईडी की ओर से विभाग को भेजा गया है. जिसमें जल स्तर सामान्य बताया गया है. जबकि स्थिति इससे विपरीत है. ग्रामीण क्षेत्रों के अलावा शहरी क्षेत्र में भी जलस्तर नीचे जाने लगा है.

  • 10 से चार बजे तक मजदूरों से नहीं लें काम

    कटिहार : जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में हीटवेव की वजह से लोगों की परेशानी बढ़ी हुई है. पिछले एक सप्ताह से भी अधिक समय से भीषण गर्मी व तपिश वजह लोग परेशान हैं. इस बीच जिला प्रशासन ने सभी सरकारी व गैर सरकारी निजी कार्य एजेंसी के प्रधान को आवश्यक निर्देश दिया है. मंगलवार को जिला पदाधिकारी की ओर से जारी आदेश में धारा 144 का प्रयोग करते हुए जिले में दिन के 10:00 से 4:00 तक किसी भी मजदूर से काम नहीं लेने के लिए हिदायत दी गयी है.

  • चमकी बुखार की आशंका पर सदर अस्पताल में एक बच्चे को कराया भर्ती

    कटिहार : मुजफ्फरपुर में चमकी व दिमागी बुखार से बड़ी तादाद में बच्चों की मौत होने के बाद कटिहार जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों के अभिभावकों में भी भय और डर समाया हुआ है. सोमवार की सुबह सदर अस्पताल में बुखार से पीड़ित एक बच्चे को भर्ती कराया गया है. जबकि बुखार होने पर जांच के लिए बड़ी संख्या में अभिभावक अपने बच्चे को लेकर सदर अस्पताल पहुंच रहे हैं.

  • सिंगलपुर गांव में सड़क दुर्घटना में बच्ची की मौत, ग्रामीणों का हंगामा

    कदवा : कदवा थाना क्षेत्र के झौआ-सोनैली पथ के सिंगलपुर में सड़क दुर्घटना में दो वर्षीय बच्ची की मौत सोमवार को घटना स्थल पर हो गयी. इससे आक्रोशित स्थानीय लोगों ने वाहन में तोड़फोड़ करते हुए चालक को बंधक बनाकर जमकर पीटाई की. आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर पुलिस-प्रशासन के विरोध में नारेबाजी करते हुए मुआवजे की मांग करने लगे.

  • आलिम की परीक्षा रद्द किये जाने पर परीक्षार्थियों ने जमकर किया हंगामा, प्रशाल में की तोड़फोड़

    कटिहार : शहर के सूर-तुलसी कॉलेज में सोमवार को आलिम की परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थियों ने कॉलेज प्रशासन पर परीक्षा नहीं लेने का आरोप लगाते हुए कटिहार-प्राणपुर मुख्यमार्ग एनएच 81 को घंटों जामकर हंगामा किया. उसके बाद भी परीक्षार्थियों का गुस्सा शांत नहीं हुआ तो छात्रों ने कॉलेज परिसर में एक कमरें में घुसकर वहां रखी कुर्सी-टेबुल को तोड़ कर अपना आक्रोश जताया. आक्रोशित छात्रों ने कॉलेज परिसर में तोड़फोड़ को लेकर कॉलेज प्रबंधक ने कटिहार एसडीओ व मुफस्सिल थाना पुलिस को सूचित किया. जबतक पुलिस पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचते, तब तक छात्र वहां से निकल गये थे.

  • कटिहार : भागलपुर के कपड़ा व्यवसायी से बदमाशों ने आठ लाख लूटे

    कुरसेला (कटिहार) : एनएच 31 कबीर मठ के समीप रविवार को बाइक सवार नकाबपोश अपराधियों ने हथियार का भय दिखा कर भागलपुर के कपड़ा व्यवसाई से आठ लाख रुपया लूट लिया. लूट कर बाइक सवार अपराधी नवगछिया की ओर भाग निकले. घटना दिन के दो बजे दिन के करीब की बतायी गयी है. भागलपुर के सिद्धी क्रियेशन के थोक कपड़ा व्यापारी चेतन कुमार अग्रवाल कुरसेला से रुपयों की उगाही कर बाइक से भागलपुर जा रहे थे. व्यवसायी के बाइक पर कुरसेला के स्थानीय कपड़ा के खुदरा दुकानदार बिजय चिरानियां सवार थे.

  • सुरजीत हत्याकांड. फोरेंसिक टीम पहुंची कटिहार,घटनास्थल से लिए सैंपल

    कटिहार : शहर के पॉश व व्यस्तम इलाके में बुधवार को दिनदहाड़े व्यवसायी गुरूशरण की पत्नी सुरजीत की गला रेतकर हत्या के मामले में फोरेंसिक टीम गुरुवार को उनके घर पहुंची तथा कमरे में मौजूद फिंगर प्रिंट व अन्य सैंपल लिया. फोरेंसिक टीम की रवानगी के बाद डीआइजी राजेश त्रिपाठी भी कटिहार पहुंचे. डीआइजी ने सुरजीत हत्याकांड के उद्भेदन को लेकर एसपी विकास कुमार से भी चर्चा की.

  • डीआइजी ने अपराध पर लगाम लगाने का दिया निर्देश

    कटिहार : पटना मुख्यालय के निर्देश पर पूर्णिया प्रक्षेत्र के डीआइजी राजेश त्रिपाठी गुरुवार को कटिहार पहुंचे. डीआइजी के आगमन पर उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद डीआइजी ने एसपी कार्यालय पहुंचे तथा क्षेत्र में बढ़ते अपराधिक घटनाओं को लेकर समीक्षा बैठक की.

  • चोरी की बाइक के साथ दो गिरफ्तार

    कटिहार : शहरी क्षेत्रों में घटित मोटरसाइकिल चोरी की घटना पर संभवत अंकुश लगे. बीते दिन पूर्व कटिहार सहायक थाना क्षेत्र स्टेशन परिसर से एक मोटरसाइकिल चोर को स्थानीय लोगों ने पकड़कर उसे सहायक थाना पुलिस के सुपूर्द किया था. जिस मामले में पुलिस ने आरोपित से सघनता से पुछताछ कर उसके निशानदेही पर छोपमारी कर अन्य दो चोर को गिरफ्तार कर चोरी के तीन मोटरसाइकिल पुलिस ने बरामद कर लिया है.

  • मूर्ति चोरी मामले की जांच में पहुंचे एसडीपीओ

    कटिहार : जिले के मनिहारी थाना क्षेत्र के मनोहरपुर पंचायत के बानीपुर गांव से सीताराम ठाकुरबाड़ी मंदिर में अष्ट धातु की 4 मूर्तियों की चोरी के मामले में मनिहारी एसडीपीओ व अवर निरीक्षक धर्मेद कुमार मंदिर पहुंचे तथा मामले को लेकर पुजारी सहित अन्य लोगों से पुछताछ की. हालांकि इस मूर्ति चोरी लुटकांड के मामले में पच्चीस दिन बाद भी पुलिस के हाथ अबतक खाली है.

  • एनएच-81 पर आवागमन करने में कांप जाती है रूह

    कटिहार : एनएच 81 कटिहार-गेड़ाबाड़ी सड़क चलने के लायक नहीं रह गयी है. सड़क पर बड़े-बड़े गढ्ढे हादसे को निमंत्रीण दे रहा है. 20 जून से मानसून प्रवेश करने वाला है. लेकिन सड़क पर बन आये बड़े-बड़े गढ्ढों को भरने का काम शुरू नहीं किया गया है. मूसलाधार बारिश जब होगी तो सड़क पर गढ्ढों में तीन से चार फीट पानी भर जायेगा. ऐसे में एनएच 81 पर परिचालन ठप होने का डर बना हुआ है. इसके बावजूद न एनएच के पदाधिकारी इस दिशा में कुछ सोच रहे हैं न ही जिला प्रशासन को कोई मतलब रह गया है.

  • मीटर रीडिंग के बहाने घर में घुसे, हेड कांस्टेबल से चेन-अंगुठी छीन हुए फरार

    कटिहार : सहायक थाना क्षेत्र के इमरजेंसी कॉलोनी में आरपीएफ की हेड कांस्टेबल के घर मीटर देखने के बहाने दो अपराधी घुसे व चेन व अंगुठी छिनकर फरार हो गये. रेलवे इमरजेंसी कॉलोनी स्थित महिला रेल कर्मचारी छात्रावास के रेलवे क्वार्टर नंबर 1064 में रेलवे सुरक्षा बल की हेड कांस्टेबल पायल कुमारी के साथ बुधवार को छिनतई की घटना हुई.

  • दर्जनों एटीएम कार्ड के साथ साइबर अपराधी गिरफ्तार

    आजमनगर : सालमारी पुलिस ने एक साइबर अपराधी को दर्जनों एटीएम कार्ड के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. ओपी प्रभारी उमेश पासवान ने बताया कि सूचना मिली की सालमारी सेंट्रल बैंक एटीएम में एक संदिग्ध व्यक्ति एटीएम आने जाने वाले हर ग्राहकों के साथ बार-बार एटीएम के भीतर जाता है. पुलिस जब मौके पर जाकर सूचना का सत्यापन की व युवक के संदिग्ध प्रतीत होने पूछताछ के लिए ओपी लायी. पुलिन ने युवक के पॉकेट से विभिन्न बैंकों के दर्जनों एटीएम कार्ड बरामद किये.

  • परीक्षा बोर्ड से पांच छात्र के डिग्री रद्द करने का प्रस्ताव मंजूर

    फलका : हटवाड़ा पंचायत के बब्बन बाड़ी के दो युवक बदरे जहां एवं मो आसिफ के सड़क हादसे में मौत हो जाने पर बब्बन बाड़ी गांव में कोहराम मच गया. इस हादसे की खबर गांव में जैसे ही मिली पूरा गांव भरसिया सड़क पर उमड़ पड़ा. यह दिल दहलाने वाले हादसे ने सब को झकझोर कर रख दिया. इस दोनों युवकों की मौत पर गांव के महिला पुरुष रो पड़े.

  • सरकारी स्कूलों में बगैर पुस्तकों के पढ़ाई

    कटिहार : प्रारंभिक विद्यालयों में चालू शैक्षणिक सत्र का तीसरा महीना चल रहा है. पर अबतक पहली से आठवीं कक्षा तक के अधिकांश छात्र-छात्राओं के पास पढ़ने के लिए पाठ्यपुस्तक नहीं है. इस बीच राज्य सरकार ने पाठ्यपुस्तक उपलब्धता की स्थिति के अनुश्रवण को लेकर बिहार शिक्षा परियोजना परिषद पटना के वरीय पदाधिकारी को यहां समीक्षा करने के लिए नामित किया है.

  • महीने में सात दिन विद्यालय के लाखों बच्चों को नहीं मिलता मध्याह्न भोजन

    कटिहार : जिले के प्रारंभिक विद्यालयों में पढ़ने वाले बच्चों के बेहतर स्वास्थ्य व पोषण को लेकर कई तरह की पहल की जा रही है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर इसी उद्देश्य की पूर्ति के लिए मध्यान भोजन योजना शुरू की गयी. इस जिले में मध्याह्न भोजन योजना का क्रियान्वयन पूरी तरह भगवान भरोसे है. मध्याह्न भोजन योजना निदेशालय द्वारा जारी ताजा रिपोर्ट पर भरोसा करें तो विद्यालय में अध्ययनरत अधिकांश बच्चे मध्याह्न भोजन योजना के लाभ से वंचित है.

  • बरंडी नदी में डूबने से छह वर्षीय बालक की मौत

    फलका : फलका थाना क्षेत्र के मघेली पंचायत के नसीमपुर गांव में सोमवार को लगभग दस बजे बरंडी नदी के किनारे खेल रहे बच्चों में अनारूल हक का छह वर्षीय पुत्र सलीम की पैर फिसल जाने से नदी में डूबने से मौत हो गयी. लाश को काफी मशक्कत के बाद नदी से गोताखोर ने निकाला. सूचना पाते ही फलका थानाध्यक्ष रूपक रंजन सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. पर, परिजनों ने शव का पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया. अनारूल का पुत्र मो सलीम अपने हम उम्र दोस्तों के साथ नदी किनारे खेलने गया था.

  • कटिहार-बरौनी पैसेंजर ट्रेन के शौचालय को रेल प्रशासन ने कर दिया है सील, यात्री परेशान

    कटिहार : कटिहार-बरौनी इएमयू ट्रेन में यात्रियों के लिए शौचालय का उपयोग करने पर रोक लगा दी गयी है. इससे यात्रियों को परेशानी का समाना करना पड़ रहा है. यह स्थिति नवंबर 2018 से बनी हुई है. ट्रेन में 14 कोच है. सभी कोच के शौचालय कक्ष को रेल प्रशासन ने सील कर दिया है. इसके कारण यात्री शौचालय का उपयोग करने से वंचित रह जाते हैं. ट्रेन को कटिहार से बरौनी पहुंचने में 5:30 घंटा लगता है.

  • 50 लाख की लूट के बाद व्यवसायियों में दहशत

    राज किशोर, कटिहार : सोनैली-पूर्णिया रोड पर अवस्थित रानी सती पेट्रोल पंप के परिसर स्थित स्टेट बैंक एटीएम में दोपहर करीब दो बजे कैश वाहन 50 लाख राशि डालने पहुंचा था. इसी दौरान पूर्व से घात लगाये तीन बाइक पर सवार छह-सात अपराधियों ने कैश वाहन के सुरक्षा कर्मी को हथियार के बल पर कब्जे में लिया. सुरक्षा कर्मी के विरोध करने पर अपराधियों ने हथियार के बट से सिर पर प्रहार कर कैश वाहन में रखे 50 लाख रुपये लूट लिये और पूर्णिया की तरफ भाग गये.

  • पंप का सीसीटीवी कैमरा घटना के वक्त था बंद

    प्रवेश राय, कदवा : सोनैली बाजार स्थित रानी सती पेट्रोल पंप के प्रांगण में अवस्थित एटीएम में रुपये डालने आये कैश वाहन कर्मियों से अज्ञात अपराधियों ने 50 लाख रुपये की लूट ली. इस घटना की खबर फैलते ही क्षेत्र में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. इतनी बड़ी लूट की घटना इससे पूर्व कभी कदवा क्षेत्र में नहीं हुई थी. लूट की सूचना के बाद जिसने भी सुना वह घटना स्थल की तरफ दौड़ पड़ा. हालांकि पुलिस को अब तक कोई सटीक सुराग नहीं मिल पाया है.

  • घटना से महज तीन मिनट पहले कदवा पुलिस का गुजरा था गश्ती वाहन

    प्रवीण कुमार, कटिहार : संपूर्ण जिले में बैंक एवं एटीएम का संचालन राम भरोसे हो रहा है. बैंक एवं एटीएम एवं आसपास चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था नहीं रहने के कारण आये दिन बड़ी घटना होती रहती है. इसके बावजूद भी प्रशासन के द्वारा चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था का पुख्ता इंतजाम नहीं किया जाता है. जिला मुख्यालय से प्रतिदिन आधा दर्जन एसआईएस का वाहन जिले के विभिन्न भागों में लगे एटीएम में रुपये भरने के लिए जाया जाता है. लेकिन रुपये ले जाने वाले वाहन में कहने के लिए एक या दो गनमैन को तैनात दिया जाता है.

  • बैंकों व कैश लाने ले जाने की सुरक्षा में ढील

    राणा सिंह, कटिहार : कदवा थाना के सोनैली में गुरुवार को कैश वैन से लूट के बाद शहर के व्यवसायियों को भी झनझोर कर रख दिया है. शहर के बीचोंबीच दर्जनों सरकारी व गैर सरकारी बैंक स्थित है. इसके बावजूद भी बैंक के बाहर न तो सुरक्षा गार्ड मौजूद रहते हैं और न ही किसी प्रकार की सुरक्षा व्यवस्था देखी जाती है.

  • एटीएम में रुपये डालने पहुंचा था कैश वैन, कटिहार में स्टेट बैंक के 50 लाख रुपये लूटे

    कटिहार : जिले के कदवा थाने के सोनैली बाजार स्थित स्टेट बैंक की एक एटीएम में गुरुवार को दोपहर करीब दो बजे कैश डालने पहुंचे कैश वाहन से अपराधियों ने 50 लाख रुपये लूट लिये. तीन बाइकों से आये छह नकाबपोश अपराधियों ने घटना को अंजाम देने के बाद पूर्णिया की तरफ भाग गये.

  • कटिहार : एटीएम में कैश डालने पहुंचे वाहन को दिनदहाड़े कब्जे में लेकर 50 लाख लूटे

    कटिहार : बिहार में कटिहार जिले के कदवा थाना क्षेत्र के सोनैली बाजार स्थित रानी सती पैट्रोल पंप परिसर में अवस्थित स्टेट बैंक के एटीएम में गुरुवार की दोपहर दिन दहाड़े करीब दो बजे कैश डालने पहुंचे कैश वाहन के सुरक्षाकर्मी को कब्जे में 50 लाख की लूट की घटना को बेखौफ अपराधियों ने अंजाम दिया है. तीन बाइक पर सवार आधा दर्जन अज्ञात नकाबपोश अपराधियों ने हथियार के बल पर इतनी बड़ी लूट की घटना को अंजाम दिया है. घटना को अंजाम देने के बाद सभी अपराधी पूर्णिया की तरफ फरार हो गये.

  • ग्यारह हजार बोल्ट की तार की चपेट में आने से मवेशी की हुई मौत

    सरौन : जेरुआडीह पावर ग्रिड पावर लाइन का ग्यारह हजार का तार गिरने से एक मवेशी की मौके पर ही मौत हो गयी. इस संबंध में चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र अंतर्गत बसबुटिया गांव निवासी कामदेव यादव उर्फ कामु यादव ने बताया की चकाई-देवघर मुख्य मार्ग पर जेरुआडीह ग्रिड से ग्यारह हजार का पावर बसबुटिया गांव के समीप बनाये गये डॉ. अनिल सिंह के दाल मिल में गया हुआ है.

  • बढ़ती लूट की घटना पर पटना मुख्यालय गंभीर, बरतें सार्तकता, ताकि लगे लगाम

    नीरज, कटिहार : जिले में बढ़ती सड़क लूट की घटना को लेकर जहां पटना मुख्यालय गंभीर है. वहीं कटिहार एसपी ने भी व्यवसायी, कृषक, निजी बैंक कर्मी सहित वैसे लोग जो अत्याधिक राशि का उठाव या फिर डिपोजिट करने बैंक जाते है. वैसे व्यक्ति संबंधित थाना को निश्चित तौर पर सूचित करें. ताकि आपके साथ किसी प्रकार की लूट या फिर छिनतई की घटना घटित नही हो सकें.

  • तीन लोगों ने महिला के घर में घुसकर की लूटपाट, दी जान मारने की धमकी

    कटिहार : जिले के कोढ़ा थाना क्षेत्र के गोंदवाड़ा में दिन दहाड़े शराब के नशे में तीन युवकों ने एक महिला एवं उसके पति को जान मारने की धमकी देते हुए रंगदारी के तौर पर दो लाख रूपये की मांग की थी. जब महिला इस बात से इंकार कर दी तो आरोपित पक्ष उसे तथा उसके पति को जान मारने की धमकी दी. जिसके बाद पीड़ित महिला ने भय से युवकों को दो हजार रूपया भी दिया.

  • अनियंत्रित पीकअप की चपेट में आने से मालिक की मौत

    कटिहार : बरारी : थाना क्षेत्र के गंगा दार्जलिंग सड़क काढ़ागोला-फुलवड़िया के बीच छोटी भैसदीरा पेट्रोल पंप के सामने तेज रफ्तार में आ यही पीकअप वैन बीआर 11 जीडी 7122 बाइक सवार सरदार एकेन्द्र सिंह (67) को टक्कर मारते हुए महिला वीणा देवी को टक्कर मार इलेक्ट्रिक पोल को तोड़ते हुए पेड़ से जा टकराया. टक्कर इतनी भीषण थी कि इसकी आवाज व दुर्घटना का दृश्य देख लोगों के बीच भगदड़ मच गयी. इस दुर्घटना में पिकअप वाहन मालिक जहूरी यादव की दुर्घटना स्थल पर ही मौत हो गयी. वह खुद से वाहन चला रहा था.

  • सात निश्चय योजना के प्रति बेरोजगार युवाओं जानकारी की कमी

    कटिहार : विकसित बिहार के सात निश्चय के तहत आर्थिक हल युवाओं को बल कार्यक्रम संचालित है. आर्थिक हल युवाओं को बल कार्यक्रम के अंतर्गत की तीन योजनाएं संचालित की जा रही है. इन योजनाओं में बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री स्वयं सहायता भत्ता योजना एवं कुशल युवा कार्यक्रम शामिल है. इन योजनाओं की क्रियान्वयन की स्थिति में कटिहार ठीक नहीं है.

  • पिछड़ा व अतिपिछड़ा को भी है मुख्यधारा में लाना

    कटिहार : राज्य मंत्रिमंडल विस्तार के बाद पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री विनोद कुमार सिंह ने प्रभार ग्रहण करने के बाद पहली बार कटिहार पहुंचे. स्थानीय जिला अतिथि गृह में भाजपा नेता एवं मंत्री के समर्थकों उनका गर्मजोशी से स्वागत किया. इस अवसर पर आयोजित सम्मेलन को संबोधित करते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा कि खान एवं भूतत्व विभाग की तरह वह नई जिम्मेदारी को पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन करेंगे. उन्होंने कहा कि आजादी के बाद बिहार के खनन एवं भूतत्व विभाग में लूट मची हुयी थी. वर्ष 2017 के जुलाई में जब वह खान एवं भूतत्व विभाग के मंत्री के रूप में पदभार लिये. उसके बाद से यह विभाग देशभर में अपनी पहचान बनायी. बालू माफियाओं पर नकेल कसा गया. कभी राजस्व नहीं देने वाला यह विभाग उनके कार्यकाल में 1680 करोड़ का राजस्व सरकार को दिया. आगे भी इस विभाग के तहत कई महत्वपूर्ण कार्य किए जाने थे. पर अचानक उनका विभाग बदल दिया गया. उन्होंने कहा कि अगले साल विधानसभा चुनाव होना है. यानी विधानसभा चुनाव में मात्र एक वर्ष के आसपास का समय बचा है. ऐसे में अगर खान एवं भूतत्व विभाग में काम करने का मौका मिलता तो और भी बेहतर परिणाम होता. मीडिया से ही उन्हें जानकारी मिली कि विभाग बदल दिया गया है. नई जिम्मेदारी के रूप में पिछड़ा वर्ग एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग मिला है. पत्रकारों के सवाल पर उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ पिछड़ा व अति पिछड़ा समुदाय तक पहुंचाने के लिए वह पूरी मेहनत करेंगे. यह समुदाय अभी भी दबे कुचले वर्ग में आते है. ऐसे में सरकार की जो व्यवस्था है. उस व्यवस्था को जमीन पर उतार कर ऐसे समुदाय का कल्याण करना उनकी प्राथमिकता है. मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जिस तरह वह खान एवं भूतत्व विभाग को अस्तित्व में लाने का काम किए है तथा बेहतर परिणाम दिए है. उसी तरह पिछड़ा एवं अति अति पिछड़ा कल्याण विभाग को भी चमकाएंगे. एनडीए में आयी खटास लेकर पूछे गए सवाल पर उन्होंने कहा कि कहीं कोई खटास नहीं है. एनडीए पूरी तरह एकजुट है. जिन नेताओं के बयान आते है. उन्हें भाजपा-जदयू के शीर्ष नेता संज्ञान में नहीं लेते है. इसलिए कहीं कोई खटास नहीं है. एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि भाजपा व जदयू सहयोग से एक दूसरे दल को क्रमश 17 व 16 सांसद मिले. इसलिए आगे भी एनडीए पूरी एकजुटता के साथ बिहार व देश के विकास में अग्रणी भूमिका निभाएगी. संवाददाता सम्मेलन में अरुण कुमार सिन्हा, छाया तिवारी, प्रमोद महतो, गब्बर गोस्वामी, देवव्रत गुप्ता, कातू दा, राजेश्वर चौहान, ललन सिंह, महेश साह, जितेंद्र साह छक्कन आदि कई नेता उपस्थित थे.

  • आग से खेल रहा है कटिहार, शहर में बने हैं बड़े बड़े बिल्डिंग, पर नहीं है फायर सेफ्टी की व्यवस्था

    कटिहार : नगर निगम बनने के बाद भी कटिहार शहर भवन निर्माण के मामले में सचेत नहीं है. शहर में जिस तरह अव्यवस्थित तरीके से भवन निर्माण बने है तथा बनाए जा रहे है. उससे कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. यह अलग बात है कि राज्य सरकार ने शहरी क्षेत्र में भवन निर्माण को लेकर बिल्डिंग बायलॉज को भी अधिसूचित कर दिया है. पर शहरी क्षेत्र में अधिकांश भवन निर्माण सरकार द्वारा निर्धारित बिल्डिंग बायलॉज के प्रावधान के मुताबिक नहीं है.

  • बैंक का अधिकारी बता पे स्लीप ऑनलाइन करने की बात कह खाते की डिटेल मांग ली

    कटिहार : विवार को शिखा चटर्जी के मोबाइल पर एक अनजान नंबर से कॉल आया. कॉल करने वाले ने अपने आपको रेलवे डीआरएम बिल्डिंग में एकाउंट अधिकारी बताकर उनके सैलरी एकाउंट पे स्लिप ऑनलाइन करने की बात कह कर उसके एकाउंट डिटेल ले लिया. बाद में उनका पर्सनल नंबर और एटीएम कार्ड नंबर ले लिया. इसके पश्चात पीड़ित रेलकर्मी से उसका ओटीपी नंबर भी मांगा गया. पीड़ित महिला उसके झांसे में आकर सारी जानकारी उसके साथ शेयर किया. जिसके बाद उसके एकाउंट्स से धीरे-धीरे दस लाख रुपये की निकासी कर ली गयी.

  • बाइक के साथ दो सौ मीटर घसीटता चला गया सवार

    कुरसेला : एनएच 31 के दुर्गा पेट्रोल पंप के समीप सोमवार को ट्रक से कुचल कर बाइक सवार गंभीर रुप से जख्मी हो गया. गंभीर रूप से घायल बाइक सवार को स्थानीय लोगों ने उपचार के लिए कुरसेला पीएचसी पहुंचाया. पीएचसी में उपचार बाद घायल को विशेष चिकित्सा के लिए रेफर कर दिया.

  • 400 पुलिस पदाधिकारी सहित 1000 सशस्त्र बल की रहेगी तैनाती, 195 संवेदनशील स्थान चिह्नित

    कटिहार : ईद के मद्देनजर एसपी विकास कुमार ने सोमवार को कटिहार एसडीपीओ अनिल कुमार, ट्रैफिक डीएसपी जयप्रकाश, नगर थानाध्यक्ष रंजन सिंह, मुफस्सिल थानाध्यक्ष निर्मल कुमार यादेवंदू सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक की. एसपी श्री कुमार ने बैठक में उपस्थित पुलिस पदाधिकारी को निर्देशित करते हुए कहा कि हर हाल में ईद शांति, भाईचारा व आपसी सद्भाव में संपन्न हो.

  • पहली बारिश में ही नगर निगम की खुली पोल, शहर में भर गया पानी

    कटिहार : रविवार की सुबह हुई मूसलाधार बारिश ने पूरे शहर को तालाब में तब्दील कर दिया. शहर की एक भी ऐसी सड़क नहीं बची जहां जलजमाव का नजारा नहीं हुआ हो. सुबह में बारिश से लोगों का घर से निकलना दूभर कर दिया. पहली बारिश में ही शहर में जलजमाव ने नगर निगम प्रशासन की बरसात पूर्व तैयारी की पोल खोल कर रख दी.

  • सदर अस्पताल के सफाई कर्मियों का मानदेय हुआ 7500 सौ, लौटे काम पर

    कटिहार : सदर अस्पताल के सफाई कर्मियों के मानदेय में बढ़ोतरी के बाद सफाई कर्मी रविवार को अपने काम पर वापस लौट आये. ज्ञात हो कि अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर अस्पताल के सफाई कर्मी शनिवार को हड़ताल पर चले गये थे. जिसमें मानदेय बढ़ोतरी की मांग मुख्य थी. एनजीओ ने मानदेय में बढ़ोतरी करते हुए सभी सफाई कर्मियों का मानदेय बढ़ाकर 7500 रुपया कर देने के बाद ही कर्मी काम पर वापस लौटे. अस्पताल में सफाई नहीं होने से चारों तरफ गंदगी का अंबार लग गया था.

  • सुहागिन महिलाएं आज करेंगी बट सावित्री की पूजा

    कटिहार : बट सावित्री की खरीदारी को लेकर शहर के प्रमुख बाजारों में महिलाओं की भीड़ उमड़ पड़ी. भीड़ का यह आलम रहा कि पूजा सामग्रियों की दुकान से लेकर फलों की दुकान तक पूरा क्षेत्र मेला जैसे दृश्य में तब्दील हो गया. खरीदारी को लेकर उमड़ी भीड़ की वजह से बाजार में लगातार कई घंटों तक जाम लगा रहा. शहर के प्रमुख बाजारों में से एक बड़ा बाजार से लेकर शिव मंदिर चौक तक सड़क के किनारे हर छोटी बड़ी दुकानों में महिलाओं का हुजूम दिखाई पड़ा.

  • पैसेंजर ट्रेन रद, यात्री बस स्टैंड पर करते रहे बसों का इंतजार

    कटिहार : कटिहार-बरौनी सवारी ट्रेन रविवार को अचानक परिचालन रद्द हो जाने के कारण यात्री काफी परेशान रहे. कटिहार से बरारी, कुरसेला, नवगछिया एवं भागलपुर जाने वाले रेलयात्री रेलवे स्टेशन से बड़ी संख्या में सड़क मार्ग से गंतव्य स्थान जाने के लिए बस स्टैंड निकल पड़े.

  • ट्रक से कुचल कर बाइक सवार की मौत

    कुरसेला(कटिहार) : एनएच 31 के देवीपुर चौक के समीप रविवार को अज्ञात ट्रक की ठोकर से बाइक सवार की मौत हो गयी. दुर्घटना में दूसरा बाइक सवार घायल हो गया. घटना सुबह 9.30 बजे के लगभग घटित हुई.

  • नयी जिम्मेदारी को निष्ठा के साथ निभायेंगे: िवनोद

    कटिहार : नीतीश मंत्रिमंडल में रविवार को हुए विस्तार के क्रम में प्राणपुर के विधायक एवं खनन व भूतत्व मंत्री विनोद कुमार सिंह का विभाग बदल दिया गया. श्री सिंह को पिछड़ा एवं अति पिछड़ा कल्याण विभाग की जिम्मेदारी दी गयी है. बिहार में हुए मंत्रिमंडल विस्तार एवं कुछ मंत्रियों के विभाग बदले जाने को लेकर तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे है.

  • संभावित बाढ़ को ले 15 जून तक फ्लड फाइटिंग का कार्य पूरा करने का निर्देश

    कटिहार : जिले में आने वाले बाढ़ को लेकर आवश्यक तैयारी का निर्देश आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव ने जिलाधिकारी को दिया है. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने डीएम को लिखे पत्र में बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर आवश्यक दिशा-निर्देश दिया है. साथ ही आपदा मानक के अनुसार 15 जून तक हर हाल में बाढ़ पूर्व तैयारी कर लेने के लिए निर्देशित किया गया है. उल्लेखनीय है कि हर वर्ष 15 जून तक फ्लड फाइटिंग का काम किये जाने का तिथि निर्धारित है.

  • विभाष चंद्र झा खगड़िया जिला के परबत्ता थाना क्षेत्र के भरतखंड ग्राम के थे निवासी

    कुरसेला : एनएच 31 पर दो अलग-अलग सड़क हादसों में शुक्रवार को दो लोगों की मौत हो गयी और एक व्यक्ति घायल हो गया. कोसी सड़क पुल के समीप ट्रक से कुचल कर अज्ञात वृद्ध (65) की मौत हो गयी. पुलिस ने शव को पोस्टर्माटम के लिए कटिहार भेज दिया. पुलिस अज्ञात वृद्ध की पहचान में जुटी हुई है.

  • तूफान ने बारसोई में मचाई भारी तबाही कई घरों के छप्पर उड़े, फसलें बर्बाद

    बारसोई : गुरुवार की रात आयी आंधी तूफान ने बारसोई में भारी तबाही मचायी है. कई लोगों के घर के छप्पर उड़ गये हैं तो किसानों के फसल भी बर्बाद हो गयी है. बिजली के तार पर पेड़ गिर जाने से बिजली आपूर्ति भी ठप है. जबकि इसके एक दिन पूर्व भी आंधी तूफान ने तांडव मचाया था. जिसका अभी ठीक से आकलन भी नहीं हो पाया और फिर आंधी तूफान ने तबाही मचा दी. आम-लीची की मौसमी फल के साथ मकई और गर्मा धान को काफी नुकसान पहुंचा है.

  • अग्निकांड में दर्जन भर घर जले, लाखों की संपति राख

    बारसोई : गुरुवार की रात आयी आंधी तूफान ने बारसोई में भारी तबाही मचायी है. कई लोगों के घर के छप्पर उड़ गये हैं तो किसानों के फसल भी बर्बाद हो गयी है. बिजली के तार पर पेड़ गिर जाने से बिजली आपूर्ति भी ठप है. जबकि इसके एक दिन पूर्व भी आंधी तूफान ने तांडव मचाया था. जिसका अभी ठीक से आकलन भी नहीं हो पाया और फिर आंधी तूफान ने तबाही मचा दी.

  • अग्निकांड में दर्जन भर घर जले, लाखों की संपति राख

    अमदाबाद : प्रखंड के चौकिया पहाड़पुर पंचायत में भगवान टोला गांव के समीप बांध पर बसे भवानीपुर खट्टी पंचायत के विस्थापित परिवारों के घर में गुरुवार की रात खाना बनाने के क्रम में भीषण आग लग गयी. आगलगी की घटना में सात परिवारों का एक दर्जन से अधिक घर जलकर राख हो गया है. आगलगी की घटना को 24 घंटा बीत जाने के बाद भी पीड़ित परिवारों के बीच सरकारी स्तर पर कुछ भी सहायता मुहैया नहीं करायी गयी है. गुरुवार की रात में आगलगी की घटना के बाद बारिश भी होने लगी थी.

  • शहर से लेकर गांव तक अनुमान, जीतेगा कौन?

    लोकसभा चुनाव के तहत कटिहार संसदीय क्षेत्र के लिए दूसरे चरण में 18 अप्रैल को मतदान होने के बाद से अब तक जीत हार को लेकर कयासों का दौर जारी है. अब तक जीत-हार को लेकर कोई स्पष्ट तस्वीर सामने नहीं आयी है. गांव के चौपाल से लेकर शहर के चौक-चौराहा व सार्वजनिक स्थलों पर बस चुनाव में जीत हार की ही चर्चा है. कभी-कभी तो जीत-हार की चर्चा नोक-झोंक में तब्दील हो जाती है.

  • कटिहार : कोर्ट परिसर से कैदी फरार, नाबालिग से छेड़खानी के मामले में पिछले 8 महीने से जेल में था बंद

    कटिहार : बिहार के कटिहार जिला की एक स्थानीय अदालत परिसर से सोमवार को एक विचाराधीन कैदी फरार हो गया. पुलिस अधीक्षक विकास कुमार ने बताया कि फरार हुए विचाराधीन कैदी का नाम छोटे लाल पासवान है जो कि कोढ़ा थाना क्षेत्र में एक नाबालिग लड़की के साथ छेड़खानी करने के एक मामले में पिछले आठ महीने से कटिहार जेल में बंद था.

  • कटिहार : मालगाड़ी से कटकर दो युवतियों की गयी जान

    आजमनगर (कटिहार) : कटिहार-आजमनगर रेलखंड पर सिंहपुर-कमलपुर रेल गेट के बीच मंगलवार की शाम मालगाड़ी से कटकर दो लड़कियों की मौत हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोनों लड़कियां ट्रैक पर इयर फोन लगा कर चल रही थीं. इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रही मालगाड़ी की चपेट में दोनों आ गयीं. दोनों लड़कियों के शवों के टुकड़े ट्रैक के इधर-उधर बिखर पड़े थे. लोगों ने बताया कि दोनों लड़कियां इयर फोन लगा ट्रैक के बीचों-बीच चल रही थीं. मालगाड़ी के चालक ने कई बार सिटी बजायी, लेकिन दोनों को सुनायी नहीं पड़ा.

  • फुटपाथी दुकानदारों को दुकान लगाने को नहीं मिली जगह

    कटिहार : शहर में समय-समय पर अतिक्रमण हटाने की प्रशासनिक कवायद पब्लिक साइट का हिस्सा बनती ही रहती है. ऐसे मौके पर पुलिस व प्रशासनिक कार्रवाइयों के साथ सरकार की नीतियों पर भी सवाल खड़े किये जाते रहे हैं. कुछ लोग इसे सही व जरूरी भी करार देते हैं. इन सबके बीच मूल समस्या जस की तस रह जाती है. शहर के सबसे बड़े सब्जी व फल बाजार न्यू मार्केट से ऐसे फुटपाथी दुकानदारों को खदेड़ने की कोशिशों का इतिहास जितना लंबा रहा है इतना ही उनके वापस लौट आने का भी है.

  • रात को ट्रेन में चैन से सोएं फोन कर जगायेगी रेलवे

    कटिहार : रेल यात्रा के दौरान रात के समय नींद के कारण निर्धारित स्टेशन के बजाय किसी दूसरे स्टेशन पर पहुंच जाने की चिंता अब नहीं सतायेगी. निर्धारित स्टेशन आने से पहले अब रेलवे आपके फोन में घंटी बजाकर नींद से जगायेगी. रेलवे ने डेस्टिनेशन अलर्ट वेकअप अलार्म सेवा शुरू की है.

  • अफसरों ने की मतगणना तैयारियों की समीक्षा

    कटिहार : आगामी 23 मई को होने वाले मतगणना को लेकर को लेकर भारत निर्वाचन आयोग के शीर्ष अधिकारियों ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा की. समीक्षा के दौरान मतगणना को लेकर अब तक की गयी तैयारियों का अधिकारियों ने जायजा लिया.

  • संभावित सुखाड़ व राहत कार्य की ली जानकारी

    कटिहार : मुख्य सचिव दीपक कुमार ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से सभी जिलाधिकारियों के साथ संभावित सुखाड़ एवं राहत कार्य योजनाओं की समीक्षा की.

  • जमीन विवाद में दंबगों ने शख्स को बंधक बनाकर की पिटायी

    कटिहार : मनिहारी थाना क्षेत्र के नया टोला बगुलागढ़ में जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया. इसमें एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष पर केस उठाने की धमकी देते हुए बंधक बनाकर उसकी पिटायी की व घायल ने आरोपित पक्ष पर मूत्र पिलाने का भी आरोप लगाया है.

  • बहन के घर से लौट रहे किशोर को बाइक सवार बदमाशों ने मारी गोली, रेफर

    बारसोई : बहन के घर से लौटते वक्त सोमवार की दोपहर बीच रास्ते में गोली लग जाने से किशोर घायल हो गया. जिसे इलाज के लिए अनुमंडल अस्पताल बारसोई लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार कर बेहतर इलाज के लिए कटिहार रेफर कर दिया. घटना बारसोई थाना के इमादपुर एवं बारसोई रेल गेट के मध्य दयचन जाने वाले रास्ते में घटी.

  • नशा खुरानी गिरोह के हत्थे चढ़ा रेलयात्री अस्पताल में भर्ती

    कटिहार : नशा खुरानी गिरोह ने आम्रपाली एक्सप्रेस में सफर कर एक युवक को नशा खिलाकर उसके नगद राशि व मोबाइल सहित अन्य समान लूट कर फरार हो गया. आम्रपाली एक्सप्रेस जब कटिहार प्लेटफार्म पर पहुंची तो उक्त यात्री को अचेत में देखकर रेलयात्रियों ने जीआरपी को सूचित किया.

  • ससुरा वालों ने पत्नी को मनाने गये पति को किया अधमरा, ट्रैक पर फेंका

    कटिहार : पत्नी को मनाने गये पति को उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने पीटकर अधमरा कर उसे रेलवे ट्रैक के किनारे फेंक दिया. युवक को घायल अवस्था में देख स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया. घटना बाबत पीड़ित के बयान पर स्थानीय थाना में पत्नी व उसके ससुराल वालों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गयी है.

  • शराब बेचने का विरोध करने पर होटल संचालक को पीटकर किया घायल

    कटिहार : सहायक थाना क्षेत्र के गौशाला चौक स्थित एक होटल में शराब बेचने का विरोध करने पर शराब कारोबारी ने होटल संचालक को पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

  • दो चोरों की पिटाई कर पुलिस को सौंपा

    कटिहार : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मनिया में शराब के नशे में धुत दो अभियुक्तों को ग्रामीणों ने गाय खोलते पकड़ लिया. उनकी धुनाई करते हुए उसे मुफस्सिल पुलिस को सौंप दिया. मुफस्सिल थानाध्यक्ष मुक्तेश्वर प्रसाद ने बताया कि मनिया में दो चोर गाय खोल रहे थे.

  • गृहस्वामी गये थे पिता के श्राद्ध कर्म में, चोरों ने खंगाला घर, खिड़की तोड़कर घर में घुसे चोर लाखों का माल ले उड़े

    कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के गामी टोला में बुधवार की रात अज्ञात चोरों ने बंद पड़े घर में लगे खिड़की का ग्रील काटकर लाखों की चोरी की घटना को अंजाम दिया है. चोरी की सूचना मिलते ही नगर थानाध्यक्ष पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंची तथा मामले की तफ्तीश में जूट गयी है.

  • राजधानी व शताब्दी एक्सप्रेस में बढ़ायी जाएंगी यात्री सुविधाएं

    कटिहार : राजधानी एवं शताब्दी ट्रेन में यात्रियों की सुविधा एवं सुरक्षा के लिए सभी बोगी में सीसीटीवी कैमरा लगाया जायेगा. उक्त बातें डीआरएम बिल्डिंग के सभागार में डीआरएम सुमित सरकार ने प्रेस वार्ता में कहीं. डीआरएम श्री सरकार ने कहा कि यात्री ट्रेन में सुरक्षित यात्रा करें. इसके लिए रेल प्रशासन के द्वारा रेलवे स्टेशन से लेकर ट्रेन तक सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाया जायेगा.

  • अवधेश हत्याकांड के मुख्य आरोपित ने कोर्ट में किया सरेंडर

    कटिहार : शहर के चर्चित हत्याकांड अवधेश मिश्रा हत्याकांड का मुख्य अपराधी प्रकाश कुमार यादव ने पुलिस के दविश के बाद गुरूवार को न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया. उक्त बात की जानकारी नगर थानाध्यक्ष रंजन कुमार सिंह ने दिया.

  • आग उगलती रही धूप परेशान हैं स्कूली बच्चे

    कटिहार : आग उगलती धूप व गरमी जिले वासियों को परेशान कर रही है. गुरुवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री सेल्यिसय रहा, जबकि न्यूनतम तापमान 26 डिग्री रहा. इसके कारण सुबह दस बजे से तेज धूप लोगों को परेशान कर दिया. तेज धूप के कारण लोग घरों में कैद होकर रह गये.

  • 35 मेगावाट बिजली मिलने के बाद भी इस भीषण गर्मी में कटौती से उपभोक्ता तबाह

    कटिहार : भीषण गर्मी के बीच बिजली की आंख मिचौनी से उपभोक्ता परेशान हो रहे हैं. जैसे-जैसे गर्मी बढ़ रही है वैसे-वैसे बिजली संकट गहरा रहा है. कभी आग लगने से तार टूटकर गिरने, तो कभी फॉल्ट होने, ट्रांसफॉर्मर में खराबी आने का बहाना बनाकर शहर में लगातार बिजली आपूर्ति बाधित की जा रही है. बुधवार को बड़ा बाजार शिव मंदिर चौक पर दोपहर एक बजे से शाम चार बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही.

  • बिजली का तार लगाने को लेकर मारपीट हुई महिला घायल

    कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के रामपाड़ा में बिजली तार लगाने को लेकर हुई विवाद में एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष की एक महिला को पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया.

  • सात निश्चय के तहत हर घर नल का जल योजना में कटिहार जिला फिसड्डी

    कटिहार : तमाम कोशिशों के बाद भी विकसित बिहार के सात निश्चय योजना की स्थिति कटिहार में ठीक नहीं है. सात निश्चय के तहत कई योजना तो ऐसी है कि जिसका सेहत बिल्कुल ही ठीक नहीं है. यानी बिहार की अन्य जिलों की तुलना में यह जिला फिसड्डी साबित हो रहा है. वर्ष 2015 में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बिहार विधानसभा चुनाव लड़ा था. तब चुनावी घोषणा पत्र के रूप में सात निश्चय योजना प्रमुख एजेंडा में शामिल रहा.

  • रेलवे ने तत्काल टिकट बुकिंग में किया बदलाव

    कटिहार : रेलवे टिकट बुकिंग पर कई तरह के ऑफर देता है. जिन यात्रियों को अचानक यात्रा करनी पड़ जाती है, उनके लिए रेलवे तत्काल टिकट की सुविधा उपलब्ध कराता है. आइआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट के अनुसार, आईआरसीटीसी तत्काल बुकिंग पहले आओ-पहले पाओ के आधार पर प्रीमियम शुल्क पर उपलब्ध है. तत्काल शुल्क द्वितीय श्रेणी के लिए मूल किराया का 10 प्रतिशत और अन्य सभी वर्गों के लिए मूल किराया का 30 प्रतिशत में तय किया गया है.

  • हाल जिला संयुक्त औषधालय का, चिकित्सक थे गायब, तीन कर्मी भी थे अनुपस्थित

    कटिहार : शहर के नया टोला स्थित जिला संयुक्त औषधालय में पदाधिकारी व कर्मियों की अपनी मनमर्जी चल रही है. आमलोगों की जानकारी से दूर चल रहे इस देसी चिकित्सालय में पदाधिकारी तो दूर यहां पर बहाल किये गये आउटसोर्सिंग से चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी भी अपनी मर्जी से आते हैं.

  • पारा पहुंचा 42 डिग्री पार आमलोग रहे परेशान

    कटिहार : आग उगलती धूप की तपिश के बढ़ते कहर ने लोगों के दिनचर्या पर प्रतिकूल प्रभाव डाल रहा है. गरमी से परेशान लोग त्राहिमाम कर रहे है. बुधवार को अब तक की गरमी का सबसे अधिकतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस तक रिकॉर्ड किया गया. जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहा.

  • तापमान पहुंचा 40 डिग्री के पार, लोगों का जीना मुहाल

    कटिहार : आग उगलती धूप व गर्मी से लोगों का जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. लगातार तापमान दिनों दिन बढ़ता जा रहा है. मंगलवार को पिछले दिनों की अपेक्षा धूप व गर्मी ज्यादा रही. मंगलवार को अधिकतम तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया जबकि न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस तक रहा. भरी दोपहरी में 40 डिग्री सेल्सियस की तेज धूप लोगों की शरीर को जलाने लगी है.

  • अक्षय तृतीया पर 10 करोड़ से अधिक का हुआ कारोबार

    कटिहार : धन की देवी महालक्ष्मी के पूजन का त्योहार अक्षय तृतीया जिले में श्रद्धा एवं उत्साह के साथ मनाया गया. इस मौके पर श्रद्धालु महिलाओं ने पूजा पाठ कर देवी लक्ष्मी से समृद्धि एवं आरोग्य की मंगल कामना की. शहर के विभिन्न मंदिरों में सुबह से दोपहर तक श्रद्धालुओं का तांता लगा रहा. इस मौके पर श्रद्धालु भक्तों ने महालक्ष्मी की पूजा अर्चना के साथ यथाशक्ति दान पुण्य आदि कार्यों में भी हिस्सा लिया.

  • शादी की नीयत से नाबालिग लड़की को किया अगवा

    हसनगंज : थाना क्षेत्र के एक गांव में दरवाजे पर खड़ी लड़की को शादी की नियत से बलपूर्वक अगवा कर ले जाने का मामला प्रकाश में आया है. इसको लेकर पीड़ित पिता ने हसनगंज थाने में प्राथमकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में कहा है कि मेरी नाबालिग पुत्री संध्या 7:30 बजे अपने दरवाजे पर खड़ी थी.

  • अड़गड़ा चौक पर दो गुटों में हुई मारपीट, तीन लोग घायल

    कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के अड़गड़ा चौक पर एक गुट के दो पक्षों में आपस में विवाद हो गया. जिसमें दोनों पक्ष की ओर से तीन लोग घायल हो गये. घटना उपरांत दोनों पक्ष थाना पहुंचे तथा एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगाते हुए नगर थाना में लिखित आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज कराया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार सानु मंडल पिता कमल मंडल अड़गड़ा चौक निवासी की किसी बात को लेकिर विपिन शर्मा, राजू शर्मा से विवाद हो गया.

  • एमएलसी से बोले ग्रामीण-भूखे मरेंगे, पर छह किमी दूर अनाज लाने नहीं जायेंगे

    डंडखोरा : स्थानीय आपूर्ति कार्यालय के एक आदेश से प्रखंड के द्वाशय पंचायत के सैकडों राशन-केरोसिन कार्डधारियों में आक्रोश व्है. आपूर्ति कार्यालय ने एक आदेश जारी कर कहा है कि द्वाशय के लाभुक पांच किलोमीटर दूर पर स्थित डीलर श्रवण सदा के यहां से अनाज एवं केरोसिन का उठाव करेंगे.

  • बच्चों की कम उपस्थिति पर नाराजगी

    समेली : डीएम के निर्देश पर प्रखंड के आदर्श मवि डुमर का मंगलवार को बीइओ रामपुकार महतो ने औचक निरीक्षण किया. प्रात:कालीन सत्र में विद्यालयों की कागजी खानापूर्ति कर संचालन किया जा रहा है. जबकि आदर्श मध्य विद्यालयों में वर्ग एक से अष्टम तक के छात्र-छात्राओं की उपस्थिति बहुत कम देखी गयी. विद्यालय में कुल 1073 छात्र-छात्राएं नामांकित हैं.

  • 70 हजार सीएफटी गिट्टी किया जब्त

    अमदाबाद : अवैध रूप से गिट्टी का कारोबार करने वाले माफियाओं के लिए अमदाबाद प्रखंड सेफ जोन बनता जा रहा है. प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड के पार दियारा पंचायत के युसूफ टोला गांव के समीप वृहत पैमाने पर गिट्टी का भंडारण किया गया है.

  • चूल्हे से उठी आग, जल गये पांच घर

    प्राणपुर : रोशना ओपी क्षेत्र के उत्तरी लालगंज पंचायत के वार्ड संख्या पांच कनहरिया गांव में आग लगने से पांच घर जलकर राख हो गये. अग्निकांड में घर में रखा समान, नगदी व अन्य उपकरण जलकर राख हो गया.

  • सीएसपी से नकदी समेत लैपटॉप चोरी, दो धराये

    आबादपुर : थाना क्षेत्र के शिवानंदपुर पंचायत के मथुरापुर गांव स्थित उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक से संबंधित ग्राहक सेवा केंद्र का रविवार की देर रात कुछ चोरों ने ताला तोड़ नकदी व लैपटॉप समेत अन्य उपकरण चुरा लिया.

  • आज दान व सोने-चांदी की खरीदारी का विशेष महत्व

    कटिहार : अक्षय तृतीया को शास्त्रों में महापुण्य फलदायी कहा गया है. इस बार अक्षय तृतीया का त्योहार मंगलवार सात मई को मनाया जायेगा. अक्षय तृतीया पर सोने-चांदी की खरीदारी का विशेष महत्व माना गया है.

  • मां-बेटी के हत्यारोपितों के घर पुलिस ने कुर्की-जब्ती का चिपकाया इश्तेहार

    मनसाही : थाना क्षेत्र के मरंगी पंचायत के चकमन गांव में चर्चित मां-बेटी दोहरे हत्याकांड के एक माह बीतने के बावजूद भी किसी आरोपितों के नहीं पकड़े जाने पर मनसाही पुलिस ने न्यायालय के आदेश के आलोक में सभी आरोपितों के घर पर इश्तेहार चिपकाया. आरोपितों के सरेंडर नहीं करने पर उनके घर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जायेगी. मनसाही थानाध्यक्ष ने हत्याकांड के आरोपितों के घर चकमन फुलहारा एवं सेमापुर के घर पर इश्तेहार चिपकाया.

  • 15 लीटर देसी शराब के साथ महिला समेत दो गिरफ्तार

    प्राणपुर : थाना क्षेत्र के सोनल डीह गांव में संध्या गश्ती के दौरान छापेमारी कर 15 लीटर देसी शराब के साथ एक महिला और एक पुरूष को पुलिस के द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया.

  • नदी किनारे से वृद्ध का शव बरामद, परिजनों ने कहा, लू लगने से हुई मौत

    बरारी : प्रखंड के बालूघाट दुर्गापुर पुल कारीकोशी नदी किनारे वृद्ध का शव पुलिस ने बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृत व्यक्ति शहर के वार्ड नं 34 नया टोला निवासी कृत्यानंद महतो बताया जाता है. लू लगने से मौत की बात कही गयी है. दुर्गापुर पंचायत के बालूघाट पुल के नीचे कारीकोशी नदी किनारे मिर्ची के खेत के निकट मिले शव की पहचान 65 वर्षीय कृत्यानंद महतो शिव मंदिर चौक नयाटोला निवासी के रूप में गयी. ये जानकारी सेमापुर ओपी प्रभारी संजय कुमार ने दी. स्थानीय लोगों का कहना था कि भीषण गर्मी में लू लगने से वृद्ध की मौत हुई है.

  • दिखा चांद, माहे रमजान का हो गया आगाज

    कटिहार : सोमवार की शाम चांद के दीदार के साथ माहे रमजान का आगाज हो गया. मंगलवार से एक महीने तक मुस्लिम धर्मावलंबी रोजा रखेंगे. माहे रमजान के आगाज साथ रोजा नमाज और तरावीह का सिलसिला भी शुरू हो गया. शहर समेत जिले के विभिन्न हिस्सों में रमजान को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं. मस्जिदों में रंग रोगन एवं सफाई समेत सभी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं.

  • अमन व शांति का पैगाम देता है रमजान का महीना : शब्बीर

    फलका : इबादत व बरकत का महीना रमजान मंगलवार से आरम्भ हो रहा है. मुस्लिम भाइयों ने रमजान की तैयारी पूरी कर ली है. रमजान में रोजा का काफी अहमियत है. रोजा हर बालिग मुसलमान पर फर्ज है. रमजान को लेकर सभी मस्जिदों को विशेष तौर पर सजाया गया है. नहरी मस्जिद के इमाम मौलाना शब्बीर अहमद कासमी ने कहा के रमजान का महीना जिसे हदीसे पाक में अल्लाह का महीना कहा गया है.

  • बर्न वार्ड में दो दिनों से पड़ा है मरीज का शव, दुर्गंध से हालत खराब

    कटिहार : सदर अस्पताल में कितनी कुव्यवस्था है इसका अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि बर्न वार्ड में दो दिनों से एक शव पड़ा है. जिसे वार्ड से हटाया नहीं जा सका है. जिसके कारण वहां भरती मरीजों को दुर्गंध से परेशान होने के बाद सोमवार को बर्न वार्ड के कई मरीजों को वार्ड नंबर 38 महिला वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है.

  • कटिहार : ट्रेन के शौचालय में अधेड़ ने लगायी फांसी

    कटिहार : सीमांचल एक्सप्रेस में 55 वर्षीय यात्री ने शौचालय में फांसी लगाकर जान दे दी. कटिहार जीआरपी ने शौचालय से शव बाहर निकाला. पत्नी के बयान पर यूडी केस दर्ज किया गया है. पश्चिम बंगाल का मालदा निवासी छोटू लाल मुर्मू अपनी पत्नी के साथ इलाहाबाद से लौट रहा था. वह ट्रेन के एस-नौ कोच में सफर कर रहा था. अहले सुबह वह उठा और शौचालय गया. इधर, जब उसकी पत्नी की नींद खुली, तो पति नहीं देख उसे ढूंढ़ने लगी. फिर भी उसका पता नहीं चला. इसके बाद उसका शव ट्रेन के शौचालय में मिला.

  • चक्रवाती तूफान फोनी का आंशिक असर कटिहार जिले में भी दिखा

    कटिहार : चक्रवाती तूफान फोनी का आंशिक असर जिले में भी दिखाई पड़ा, जहां लोग गर्मी से परेशान हो रहे थे शुक्रवार को बदलते मौसम के कारण पारा घटकर 27 डिग्री तक पहुंच गया. पारा घटने के साथ ही लोगों को चिलचिलाती धूप से निजात मिली. दोपहर के बाद बूंदा बूंदी ने मौसम को और खुशनुमा बना दिया.

  • मनिहारी गंगा घाट पर छापेमारी, 79 ओवरलोड ट्रकें जब्त

    मनिहारी : एसपी विकास कुमार ने मनिहारी घाट पर बुधवार रात छापेमारी की. गंगा घाट से 79 ओवरलोड गिट्टी पत्थर लदे ट्रक को जब्त कर जुर्माना की कार्रवाई की जा रही है. इस टीम में मनिहारी एसडीपीओ एमएसएच फखरी, डीटीओ, जिला खनन पदाधिकारी उमाशंकर सिंह, मोटर यान निरीक्षक शामिल थे. एसपी के नेतृत्व में गंगा घाट पर गिट्टी पत्थर लदे ट्रकों की जांच की गयी. इस दौरान गंगा घाट पर अफरा-तफरी मच गयी. चालक ट्रक लेकर भागने लगे. कई हाइवा ट्रक चालकों ने गिट्टी पत्थर ही अनलोड कर दिया.

  • ओपी प्रभारी को बंधक बनाना ग्रामीणों को पड़ गया महंगा, चौकीदार के आवेदन पर छह नामजद सहित 25 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज

    बारसोई : उत्पाद विभाग पटना से मिली शिकायत के आलोक में गांव के दो व्यक्तियों के घर एवं दुकान में सोमवार की रात छापामारी करने पहुंचे सुधानी ओपी प्रभारी को बंधक बनाना ग्रामीणों को महंगा पड़ गया. चौकीदार मो जाहिद के आवेदन पर बारसोई थाना में छह नामजद सहित 25 अज्ञात व्यक्तियों पर प्राथमिकी दर्ज किया गया है. मामला बारसोई थाना के सुधानी ओपी के आलेपुर ग्राम का है.

  • हादसों में बच्ची सहित दो की गयी जान, दस लोग हुए घायल

    अमदाबाद : अमदाबाद थाना क्षेत्र के जियामारी गांव में मकई थ्रेसरिंग करने के दौरान किसान के 13 वर्षीय बच्ची थ्रेसर की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गयी. यह घटना बुधवार शाम करीब 5:30 बजे का है. इस तरह की घटना थ्रेसर वाले के लापरवाही के कारण ही घटित हुआ है. गांव घर में किसान के बच्चे थ्रेसर चलने के समय में जुट जाते हैं और खड़े होकर देखने लगते हैं.

  • दो ट्रकों के आमने-सामने की भिड़ंत में चालक की मौत, दूसरा जख्मी

    समेली : पोठिया ओपी क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 31 डूमर बखरी मोड़ के समीप बुधवार की सुबह दो ट्रकों के टक्कर में एक ट्रक के चालक की घटनास्थल पर मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार नवगछिया की तरफ से आ रही शक्कर लदी ट्रक तथा गेड़ाबाड़ी की तरफ से आ रही कोयला भरी ट्रक जहां बखरी मोड़ के समीप भिड़ंत हो जाने से ट्रक के परखच्चे उड़ गये. तथा चालक की मौत हो गई.

  • प्रेम विवाह किया था, अब दो लाख रुपये दहेज के लिए घर से निकाला

    कटिहार : सूबे की सरकार ने दहेज प्रथा पर रोक लगाते हुए इसकी शिकायत पर अविलंब कार्रवाई का निर्देश दिया है. लेकिन जमीनी हकीकत यह है कि सूबे में दहेज प्रथा बंदी की बात बेईमानी ही दिखती है. हर ओर दहेज लिया व दिया जा रहा है. एक ऐसा ही मामला सामने आया है.

  • यज्ञ अधिवेशन में संतों ने किया प्रवचन

    कटिहार : भारतीय भमर्णशील मानस प्रचार प्रसार मंडल के तत्वाधान में कोढ़ा के नंद ग्राम जरलाही में तीन दिवसीय यज्ञ अधिवेशन सोमवार से प्रारंभ होने के साथ ही वहां का पूरा वातावरण भक्तिमय हो गया है.

  • पांच माह बाद भी नहीं मिला मौत का मुआवजा

    बरारी : बरारी पंचायत के वार्ड 15 निवासी मसोमात सुप्रिया भारती को न्याय नहीं मिल पाया है. चार माह पूर्व सड़क दुघर्टना में मरे शिक्षा कर्मी वरूण कुमार साह की विधवा मासूम बच्चों के साथ न्याय के लिए भटक रही है. चार माह बाद भी आपदा से चार लाख का अनुदान नहीं मिल सका है.

  • पशुओं में फैलने वाले बीमारी की रोकथाम की दी गयी जानकारी

    हसनगंज. पशु स्वास्थ्य एवं उत्पादन संस्थान बिहार पटना के निर्देशानुसार हसनगंज प्रखंड के प्रथमवर्गीय पशु चिकित्सालय मोहम्मदिया में मंगलवार को पशुओं में मुख्य रूप से फैलने वाली भयानक बीमारी खुर पक्का एवं मुंह पक्का रोग से बचाव के लिए विशेष टीकाकरण अभियान की शुरुआत की गयी.

  • पांच वर्ष बीत जाने के बावजूद अधूरा पड़ा है भरसिया हाई स्कूल का भवन

    फलका : जिले के फलका प्रखंड के भरसिया गांव में कोढ़ा फलका सड़क मार्ग के समीप बना उत्क्रमित माध्यमिक उच्च विद्यालय निर्माण के पांच वर्ष बीत जाने के बावजूद अर्ध निर्माण हो कर उधर में लटका है. जिससे बच्चों को पठन-पाठन में काफी कठनाइयों का सामना करना पड़ रहा है.

  • सरसवा पंचायत में कोसी के कहर से ग्रामीण भयभीत

    चौथम : चौथम प्रखंड के सरसवा पंचायत में कोशी का कटाव थमने का नाम नही ले रहा है.कटाव की रफ्तार प्रधानमंत्री सड़क मात्र 5 फीट ही दूर है. कभी भी यह सड़क कोशी में समा सकती है. ग्रामीणों द्वारा विभाग के अधिकारियो सहित जिला प्रशासन को आवेदन देकर इसकी जानकारी दी गई है.लेकिन कटाव को रोकने को लेकर किसी भी प्रकार का कार्य नही किया गया है. कटाव का सिलिसला लगभग एक महीना से जारी है. कोशी के कटाव से ग्रामीणों में भय व्याप्त है.

  • स्मॉग के कारण 50 मीटर से दूर दिखना हो गया था मुश्किल

    सिकंदरा : मंगलवार की अहले सुबह सिकंदरा के पश्चिमी क्षेत्र के कुमार, पोहे, अकौनी समेत कई जगहों पर स्माॅग छाया दिखा. यह इतना घना था कि लोगों को 50 मीटर से दूर कुछ नजर नहीं आ रहा था.

  • तेज धूप व गरमी से लोग परेशान, दोपहर में बाजार व सड़क पर पसरा रहा सन्नाटा

    कटिहार : तेज धूप व गरमी लोगों को परेशान कर रही है. मौसम का रूख लगातार कड़ा होता जा रहा है. जिसके कारण लोगों की मुश्किलें बढ़ती जा रही है. सुबह 10 बजे के बाद लोग या तो घर में कैद हो जा रहे हैं या ऑफ