• एनआरसी लागू हुआ तो अपने ही देश में नागरिकता साबित करना होगा : तेजस्वी यादव

    कटिहार : बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री एवं राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा कि पूरा देश नागरिकता संशोधन कानून, एनआरसी व एनपीआर के कारण जल रहा है. विश्वविद्यालयों, कॉलेजों के छात्र-युवा सड़कों पर आदोलन कर रहे हैं. देश में तानाशाही की सरकार चल रही है. पिछले 45 वर्षों में सबसे अधिक बेरोजगारी से देश का युवा गुजर रहा है. जब से मोदी की सरकार आयी है. चार करोड़ लोगों की नौकरी, रोजगार छिन गयी है. 20 लाख रोजगार व नौकरी छिनने जा रही है और केंद्र की मोदी सरकार कह रही है सब कुछ ठीक है. यह कैसी सरकार है जो आम लोगों की सुख दुख का ध्यान नहीं रखकर लोगों को परेशान कर रही है.

  • हृदय गति रुकने से कटिहार जेल में बंद महिला कैदी की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत

    भागलपुर : कटिहार मंडल कारा में दहेज प्रताड़ना के मामले में बंद महिला कैदी की शुक्रवार सुबह मायागंज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. कटिहार मंडल कारा कर्मी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

  • जनभागीदारी सुनिश्चित करने के लिए निकाली साइकिल रैली

    कटिहार : जल जीवन हरियाली, नशा मुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन के समर्थन 19 जनवरी को राज्यव्यापी मानव श्रृंखला सफल बनाने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी ताकत झोंक दी है. गुरुवार को जिला पदाधिकारी के नेतृत्व में जिला प्रशासन की टीम ने बारसोई, आजमनगर, कदवा, डंडखोरा व हसनगंज प्रखंड पहुंचकर मानव श्रृंखला की तैयारी का जायजा लिया.

  • बीडीओ,सीओ,थानाध्यक्ष ने साइकिल रैली में लिया भाग

    फलका : बीडीओ रेखा कुमारी के नेतृत्व में विद्यालय के छात्र-छात्राओं एवं अधिकारियों द्वारा साइकिल रैली निकाली गयी. साइकिल रैली प्रखंड मुख्यालय से निकल कर फलका बाजार होते हुए सेंट्रल बैंक समीप पहुंच कर पुनः वापस प्रखंड मुख्यालय पहुंच रैली का समापन किया गया. रैली में बच्चों ने नारा लगाकर आमजनों को मानव श्रृंखला को सफल बनाने के उद्देश्य से बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने की अपील किया.

  • जल जीवन हरियाली के लिए मानव शृंखला में शामिल होना जरूरी

    डंडखोरा : प्रखंड के उत्क्रमित उच्च विद्यालय दुर्गास्थान डंडखोरा में जिला पदाधिकारी पूनम ने प्रखंड क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों, शिक्षक शिक्षिकाओं, छात्र छात्रा, जीविका दीदियों, जीविका समूह, अभिभावकों, ग्रामीणों एवं प्रखंड के कर्मियों से मानव शृंखला में सक्रिय भागीदारी देकर उसे सफल बनाने का आह्वान किया.

  • गंगा मंदिर परिहारपुर में ढेला बांधने को उमड़ी भीड़

    आजमनगर : मकर संक्रांति के अवसर पर प्रखंड क्षेत्र के खरसौता पंचायत स्थित परिहारपुर गांव में गंगा मंदिर प्रांगण में लगने वाले दो दिवसीय मेले में पहले दिन गुरुवार को प्रखंड क्षेत्र सहित पड़ोसी राज्य पश्चिम बंगाल से श्रद्धालु पहुंच पूजा अर्चना के बाद मंदिर की दीवार पर ढेला बांधते हुए मन्नतें मांगते नजर आये. आयोजित इस मेले की समाप्ति शुक्रवार को होगी. मेला खास तौर पर मन्नत पूर्ति के लिए दूसरे राज्यों में भी प्रसिद्ध है.

  • ट्रेनों के विलंब से चलने पर यात्री परेशान

    कटिहार : घने कोहरे के कारण दर्जन भर से अधिक लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेन काफी विलंब से चल रही है. जिसके कारण यात्रियों को ठंड के मौसम में काफी कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. कटिहार रेल मंडल क्षेत्र से गुजरने वाली सभी लंबी दूरी की एक्सप्रेस ट्रेन निर्धारित समय से काफी विलंब से चल रही है.

  • निरस्त हो झील की डाक बंदोबस्ती

    मनिहारी : बिहार सरकार ने पांच अगस्त 2019 को मनिहारी अनुमंडल के कुल 214.7 एकड़ भूमि गोगा बील झील को संरक्षण आरक्ष क्षेत्र घोषित किया है. इसके बाद गोगा बील झील के पर्यटन स्थल बनने की उम्मीद जगी है. ठंड के दिनों में यहां विदेशी पंक्षी विचरण के लिए आते है. पूर्व से गोगाबील झील में मछली मारने की बंदोबस्ती होती आ रही है.

  • आर्थिक गणना को लेकर आम लोगों में ऊहापोह

    कटिहार : जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में इन दिनों सातवें आर्थिक गणना की जा रही है. लोगों को इसके बारे में किसी तरह की जानकारी उपलब्ध नहीं करायी गयी है. आर्थिक गणना को लेकर आम लोगों में ऊहापोह की स्थिति बनी हुई है.

  • बिहार के कटिहार में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर दो पक्षों में हिंसक झड़प, महिला समेत दो की हत्या

    कटिहार : बिहार के कटिहार में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इस्लामपुर में वर्चस्व की लड़ाई को लेकर गुरुवार की शाम दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गयी. जिसमें एक महिला सहित दो लोगों की हत्या कर दी गयी. इस घटना में एक बच्चा सहित एक युवक घायल है. जिसमें एक युवक के बांह में गोली लगने की बात सामने आ रही है. फिलहाल घायल को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भरती कराया गया है. घटना की जानकारी मिलते ही एसपी, एएसपी सहित मुफस्सिल थाना, नगर थाना पुलिस दल बल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर दोनों शव को कब्जे में ले लिया तथा उसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • पीड़िता की मां ने तीन बच्चों के पिता पर लगाया नाबालिग को झांसे में लेकर दो महीने तक दुष्कर्म का आरोप

    कटिहार : जिला मुख्यालय के सहायक थाना क्षेत्र के मिर्चाईबारी निवासी 14 वर्षीया नाबालिग बच्ची को तीन बच्चों के पिता द्वारा बहला-फुसलाकर पश्चिम बंगाल के सिलीगुड़ी ले जाने और दुष्कर्म की वारदात को अंजाम देने का मामला सामने आया है. इसके बाद अपहर्ता ने पीड़िता को कटिहार पहुंचा दिया. घटना बाबत पीड़िता की मां के बयान पर स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कर सहायक थाना पुलिस ने अपहृत नाबालिग को बरामद कर लिया है. मंगलवार को धारा 164 के तहत बयान के लिए न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष प्रस्तुत किया है.

  • कटिहार के मनिहारी में बस पलटी, दो दर्जन से ज्यादा यात्री घायल

    मनिहारी/ कटिहार : अमदाबाद से भागलपुर जा रही प्रीतम बस मनिहारी थाने के पागलबाड़ी के पास गुरुवार की सुबह अनियंत्रित होकर पलट गयी. बस के पलटने से दो दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गये. घटना में घायल लोगों को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल मनिहारी और कटिहार भेजा गया है.

  • ट्रेड यूनियन की हड़ताल का व्यापक असर

    कटिहार : केंद्रीय श्रमिक संगठनों के आह्वान पर संयुक्त ट्रेड यूनियनों के नेतृत्व में बुधवार को देशव्यापी हड़ताल के तहत किये गये हड़ताल व प्रदर्शन का कटिहार में व्यापक असर पड़ा है. केंद्र के दस संगठन यूनियनों के द्वारा अपनी मांगों के समर्थन में एक दिवसीय देशव्यापी हड़ताल को लेकर सभी ने अपनी एकता का परिचय देते हुए सरकार के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की. प्रदर्शनकारियों का प्रदर्शन सुबह 9:00 बजे से ही शहर में दिखाई पड़ने लगा था. सुबह 9:00 बजे से सभी ट्रेड यूनियनों के नेता और श्रमिक मजदूर अपने संगठन का बैनर, पोस्टर और झंडा लिए शहर के शहीद चौक पर जुटने लगे थे.

  • बंद के दौरान सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

    कटिहार : बुधवार को भारत बंद के आहवान को देखते हुए कटिहार एसपी के निर्देश पर प्रभावित क्षेत्रों में सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था. किसी भी आपात काल स्थिति से निबटने को लेकर मानों प्रशासनिक महकमा पूरी तरह से तैयार थी. जिले के शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में भी आंदोलन स्थल पर भारी संख्या में पुलिस पदाधिकारी एवं लाठी पार्टी तैनात थे.

  • संतोषी कॉलोनी रेलवे गेट पर बढ़ा दवाब

    कटिहार : ट्रेड यूनियन के तहत देशव्यापी बंदी को लेकर शहीद चौक पर सड़क जाम कर देने से शहर की यातायात व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी.

  • ट्रेन में नशा खिलाकर लूटपाट के पांच आरोपित गिरफ्तार

    कटिहार : कटिहार प्लेटफार्म पर लूट की योजना बनाते हुए पांच कुख्यात अपराधी को कटिहार जीआरपी एवं आरपीएफ ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार आरोपित के पास से भारी संख्या में नशे की टैबलेट, लेजर चाकू, चोरी के मोबाइल सहित आधार कार्ड, एटीएम कार्ड एवं पर्स भी बरामद किये हैं.

  • लंबी दूरी की चार एक्सप्रेस ट्रेनें बगैर कारण बताये की गयीं रद्द

    कटिहार : लंबी दूरी की चार एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार को परिचालन रद्द रहने से यात्री को भीषण ठंडी में काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. ट्रेन संख्या 15483 अलीपुरद्वार दिल्ली, ट्रेन संख्या 15484 दिल्ली अलीपुरद्वार महानंदा एक्सप्रेस, ट्रेन संख्या 12565 कामाख्या आनंद विहार नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस एवं ट्रेन संख्या 15723 एनजीपी सीतामढ़ी एक्सप्रेस ट्रेन बुधवार को परिचालक रद्द रहा.

  • कटिहार : तालाब, नहर, बांध होंगे अतिक्रमणमुक्त: सीएम नीतीश कुमार

    कटिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जल-जीवन- हरियाली अभियान के तहत सभी तलाब, नहर व बांधों को चिह्नित कर उनका जीर्णाेद्धार किया जायेगा. अतिक्रमित सभी पोखरों को अतिक्रमणमुक्त कराना हमारी प्राथमिकता है. जल-हरियाली के बिना मानव जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है.

  • सौंदर्यीकरण व हेल्थ वेलनेस सेंटर का किया अवलोकन

    कटिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली योजना का अवलोकन करने मंगलवार की पूर्वाहन 11.15 बजे कटिहार जिले के रौतारा पहुंचे. करीब सवा घंटे तक रौतारा के चमरू पोखर में एमएलसी अशोक अग्रवाल के फंड से पोखर के जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण कार्य का मुख्यमंत्री ने उद्घाटन किया.

  • मुख्यमंत्री की एक झलक पाने के लिए मची रही होड़

    राणा सिंह, कटिहार : रजवाड़ा पंचायत के गोविंदपुर में बने हेलीपैड स्थल पर सैकड़ों की संख्या में लोग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की एक झलक पाने के लिए सुबह से डटे रहे. क्या बच्चे, क्या बूढ़े और क्या महिला सभी अपने घर से बाहर निकल कर हेलीपैड स्थल पर सुबह ही पहुंच गये थे. सड़कों के दोनों किनारों पर बड़ी संख्या में लोग मुख्यमंत्री का आने का इंतजार करते दिखाई पड़े.

  • कटिहार-पूर्णिया मुख्य सड़क पर ढाई घंटे बंद रहा आवागमन

    प्रवीण कुमार, कटिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर कटिहार-पूर्णिया पथ को पुलिस प्रशासन के द्वारा ढाई घंटे तक सील कर दिया गया. ढाई घंटे तक यातायात बाधित रहा. राहगीरों के साथ कोहराम मच गया. वाहनों का जमावड़ा लग जाने से सड़क पर वाहन टस से मस नहीं हो रहा था.

  • सीएए के समर्थन में भाजपा ने तेज किया जनसंपर्क अभियान

    कटिहार : भाजपा नगर उत्तर अध्यक्ष शेखर जयसवाल की अध्यक्षता में संतोष सिंह के नेतृत्व में कटिहार शहर के दौलत राम चौक में महा जनसंपर्क अभियान नागरिकता संसोधन कानून के समर्थन में हस्ताक्षर अभियान कर चलाया गया. इस अभियान में बड़ी संख्या में दुकानदार भाई, रिक्शा चालक, प्रतिष्ठित वयवसाई वर्गों के साथ-साथ आप नागरिकों ने इस अधिनियम का समर्थन कर हस्ताक्षर अभियान में अपनी भागीदारी निभाई.

  • स्वास्थ्य केंद्र के निरीक्षण में बिफरे एनसीडीओ

    आजमनगर : आजमनगर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का औचक निरीक्षण करने पहुंचे स्वास्थ्य विभाग के एनसीडीओ डॉ विजय कुमार गोपाल का 50 बेड सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के शल्य चिकित्सक कक्ष लैब आदि सहित ओपीडी का भी निरीक्षण करते हुए अव्यवस्था को देख संबंधित कर्मियों पर बिफर गये. फटकार लगाते हुए व्यवस्था में सुधार की नसीहत दे गये. इस दौरान अस्पताल में कार्यरत चिकित्सकों सहित कई वरिष्ठ कर्मियों के बीच हड़कंप की स्थिति बनी रही.

  • जल-जीवन-हरियाली यात्रा : बोले सीएम नीतीश- तालाब, नहर, बांध को कराया जायेगा अतिक्रमणमुक्त

    कटिहार : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सभी तालाब, नहर, बांध को चिन्हित कर जिर्णाेद्धार का काम जल जीवन हरियाली अभियान के तहत होगा. अतिक्रमण किये गये सभी पोखर को अतिक्रमण से मुक्त कराना हमारी प्राथमिकता है. जल, जंगल व जमीन के बिना मानव जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है. हमारी सरकार की प्राथमिकता में जल जीवन हरियाली का काम शामिल है.

  • सीएए पर जागरूक हो जनता विपक्षी पार्टी कर रही गुमराह

    जमुई : भारतीय जनता पार्टी की ओर से स्थानीय सरस्वती अर्जुन एकलव्य महाविद्यालय के प्रांगण में जिलाध्यक्ष कन्हैया कुमार सिंह की अध्यक्षता में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • मौसम खराब रहने से मुख्यमंत्री नहीं आये कटिहार, आज 9:00 बजे पहुंचेंगे रौतारा

    राज किशोर, कटिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली योजना का अवलोकन करने सोमवार की सुबह 11 बजे कटिहार के रौतारा आने वाले थे. लेकिन खराब मौसम की वजह से उनका हैलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका. जिसके कारण उनका दौरा रद्द हो गया. मुख्यमंत्री मधेपुरा से हैलिकॉप्टर से सिधे रौतारा से दो किलोमीटर दूर गोविंदपुर में बनाये गये हैलीपेड में लेड करने के बाद सड़क मार्ग से रौतारा कार्यक्रम स्थल पहुंचने वाले थे.

  • मौसम खराब रहने से मुख्यमंत्री नहीं आये कटिहार, आज 9:00 बजे पहुंचेंगे रौतारा

    कटिहार : जल जीवन हरियाली यात्रा के क्रम में मुख्यमंत्री सोमवार को कटिहार जिले के रौतारा में आने वाले थे. पर मौसम के कारण मुख्यमंत्री का कार्यक्रम स्थगित हो गया. अब मुख्यमंत्री का कार्यक्रम मंगलवार को सवेरे 9:00 बजे होगा. अनौपचारिक बातचीत में यह जानकारी देते हुए जिला पदाधिकारी पूनम ने बताया कि मौसम की वजह से मुख्यमंत्री का कार्यक्रम स्थगित हो गया है.

  • पु्नर्वास व गंगा कटाव के स्थायी समाधान को ले पहुंचे विक्टर नजरबंद

    कटिहार : गंगा नदी के कटाव से बेघर हुए विस्थापितों के पुर्नवास और गंगा कटाव के स्थायी समाधान के संबंध को लेकर पुर्नवास संघर्ष समिति के संयोजक विक्टर झा सोमवार को एक शिष्ट दल के साथ मुख्यमंत्री से मिलने रौतारा पहुंचे थे. श्री झा ने मुख्यमंत्री से मिलने की इच्छा रखते हुए उसने कटिहार एसडीओ को एक आवेदन भी दिया था.

  • सीएम आगमन को लेकर सुरक्षा के थे पुख्ता इंतजाम

    कटिहार : जल जीवन हरियाली को लेकर सीएम नीतीश कुमार का आगमन सोमवार को साढ़े ग्यारह बजे कोढ़ा प्रखंड के गोविंदपुर एवं रौतारा स्थित चमरू पोखड़ का अनावरण सहित अन्य कई कार्यक्रम के लिए होना था. सीएम के आगमन की सुचना पर सोमवार को गोविंदपुर व रौतारा में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किया गया था. एसपी विकास कुमार चमरू पोखड़ सीएम के सुरक्षा के निरीक्षण में जुटे थे.

  • कड़ाके की ठंड से वृद्ध की मौत, अलाव की व्यवस्था नहीं होने पर लोगों में आक्रोश

    डंडखोरा : प्रखंड के महेशपुर पंचायत के डुमरिया गांव में ठंड लगने से एक मजदूर की मौत हो गयी. परिजनों के अनुसार नाजो दास (65) रविवार को चार बजे मजदूरी कर घर आया. भोजन करने के बाद वह थरथर कांपने लगा. घरेलू उपचार के बाद स्थिति में सुधार नहीं होते देख परिजनों द्वारा सदर अस्पताल ले जाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है. हालांकि ठंड से मौत होने की आधिकारिक पुष्टि नहीं हुयी है.

  • ट्रैफिक व्यवस्था भगवान भरोसे पूरे दिन जाम से जूझते रहे लोग

    कटिहार : एक तरफ मुख्यमंत्री आगमन को लेकर जिला प्रशासन रौतारा की तरफ कदमताल कर रहे थे. दूसरी तरफ जीआरपी चौक, शहीद चौक सहित शहर के अधिकांश सड़क पर दिनभर महाजाम की समस्या से लोग जुझते रहे. सोमवार की सुबह 10:00 बजे से संध्या 4:00 बजे तक शहर की सड़क पर पुलिस की व्यवस्था नहीं रहने के कारण यातायात पूरी तरह चरमरा गयी थी.

  • सीएम के स्वागत को चमरू पोखर तैयार

    पूर्णिया-कटिहार पथ के रौतारा इन दिनों सुर्खियों में है. दरअसल यहां सोमवार को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचेंगे. उनके स्वागत को लेकर पूरा रौतारा को दुल्हन की तरह सजाया गया है. जल जीवन हरियाली यात्रा के क्रम में सीएम यहां विभिन्न योजनाओं का अवलोकन भी करेंगे. इसको लेकर जिला प्रशासन का पूरा कुनबा तैयारी को अंतिम रूप देने में जुटा है. यह भी एक संयोग ही है कि रौतारा कटिहार जिला का प्रवेश द्वार माना जाता है.

  • पाकिस्तान पीएम का भाजपा ने फूंका पुतला

    कटिहार : पकिस्तान में सिख समुदाय के धार्मिक स्थल ननकाना साहिब गुरुद्वारा पर पत्थर बाजी और सिख समुदायों से मारपीट के विरोध में शनिवार को भारतीय जनता पार्टी ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान का पुतला दहन किया. भाजपा के जिलाध्यक्ष लक्खी प्रसाद महतो के नेतृत्व में शहर के शहीद चौक पर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के विरोध में नारेबाजी कर उनका पुतला दहन किया गया.

  • हाड़ कंपा देने वाली ठंड से हर तबका परेशान

    कटिहार : घना कुंहासा व ठंड से लोगों को फिलहाल राहत मिलती नहीं दिख रही है. गुरुवार की सुबह घना कुंहासा छाये रहने की वजह से लोगों का घर से निकलना मुश्किल हुआ. सुबह करीब 10 बजे के बाद कुंहासा छटने के बाद थोड़ी राहत मिली.

  • छह जनवरी को रौतारा में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    कटिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कटिहार आगमन को लेकर जिला प्रशासन की ओर से युद्ध स्तर पर तैयारी की जा रही है. गुरुवार को जिला प्रशासन से जुड़े अधिकारियों की टीम कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर न केवल तैयारियों का जायजा लिया. बल्कि जल जीवन हरियाली योजना अंतर्गत क्रियान्वित योजनाओं में तेजी लाने का निर्देश भी दिया.

  • गुरु गोविंद सिंह महाराज की 353वीं प्रकाश पर्व पर गुरुद्वारा में कई कार्यक्रमों का हुआ आयोजन

    कटिहार : सिखों के दसवें गुरू गुरुगोविंद सिंह महराज का 353वां प्रकाश उत्सव पर्व गुरुवार को बड़े ही धूमधाम के साथ मनाया गया. प्रकाश उत्सव को लेकर सिख समुदाय में खासा उत्साह का माहौल रहा. गुरु गोविंद सिंह महाराज के प्रकाश उत्सव को लेकर सिख समुदाय अपने परंपरिक तरीके से प्रकाश उत्सव को मनाये. गुरुद्वारा में प्रकाश उत्सव को लेकर कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. पूरे गुरुद्वारा को भव्य रूप से सजाया और संवारा गया था.

  • प्रतिभा पब्लिक स्कूल में क्रिकेट प्रतियोगिता के फाइनल में ग्रुप ए ने ग्रुप डी को हराया

    कटिहार : शहर के मिरचाईबाड़ी स्थित एसडीओ कोर्ट कैंपस के पीछे स्थित प्रतिभा पब्लिक स्कूल परिसर में नववर्ष के मौके पर बुधवार को खेलकूद प्रतियोगिता को आगे बढ़ाते हुए क्रिकेट मैच का आयोजन स्कूल के निदेशक डॉ निखिल कुमार झा के देखरेख में हुआ. मौके पर निदेशक डॉ निखिल कुमार झा ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेल भी बच्चों के विकास के लिए अति आवश्यक है. खेलकूद मानसिक के साथ शारीरिक विकास के लिए अपना अहम योगदान रखता है.

  • पर्यटन स्थल के रूप में विकसित हो गंगातट नदियों पर आधारित बने विकास योजना

    सूरज गुप्ता, कटिहार : जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में नये साल को लेकर लोगों में तरह तरह की उम्मीदें बनी हुयी है. पिछले वर्ष में जो काम नहीं हो सका है. वह अब नये साल यानी 2020 में होगी. ऐसी उम्मीद लोगों को बनी हुयी है. यूं तो सरकार की योजनाओं एवं नीतियों के आधार पर विकास के नये नये काम होने है. पर कुछ ऐसे भी काम है. जिनको लेकर विशेष योजना बनाने की जरूरत महसूस की जा रही है.

  • रात्रि सेवा बंद रहने से मरीजों को परेशानी

    डंडखोरा : प्रखंड के लोगों को स्वास्थ्य महकमा की ओर से नव वर्ष के पहले ही दिन झटका लग गया है. चिकित्सक के अभाव में अब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र की रात्रिकालीन सेवा बुधवार को बंद कर दिया गया. बुधवार की रात्रि को कई मरीज आपातकालीन सेवा के दौरान पहुंचे. पर चिकित्सक के नहीं रहने की वजह से उन्हें बैरंग वापस लौटना पड़ा.

  • जमीन विवाद में मामा ने भांजे को तलवार से काट डाला, पुत्री व भतीजा को भी पीटकर किया घायल

    कटिहार : बिहार के कटिहार में महज दो डिसमील जमीनी विवाद में मामा ने भांजे की धारदार हथियार से प्रहार कर उसकी निर्ममता पूर्वक हत्या कर दी. घटना की जानकारी मिलते ही कोलाशी व कोढ़ा पुलिस घटना स्थल पर पहुंची तथा मामले की जांच करते हुए शव का पंचनामा कराया. तदोपरांत शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना बाबत मृतक के परिजन के बयान पर स्थानीय थाना में 12 नामजद एवं अज्ञात आरोपितों के विरुद्ध हत्या को लेकर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • हाथों में तिरंगा लिये कानून के समर्थन में युवाओं ने शहर में निकाला जुलूस

    कटिहार : नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में कई संगठन अपना विरोध जता रहे हैं. दूसरी तरफ मंगलवार को कटिहार के बड़ी संख्या में युवाओं ने नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में धन्यवाद जुलूस शहर में निकाला. यह जुलूस शहर के दुर्गा स्थान परिसर से निकलकर शहर के मुख्य मार्गो से होते हुए शहर के शहीद चौक पहुंची. जुलूस में बड़ी संख्या में युवा हाथों में तिरंगा लिए सरकार के समर्थन में नारा लगाते हुए चल रहे थे.

  • 20 को दिव्यांगजनों की समस्याओं का ऑन द स्पॉट निष्पादन

    कटिहार : दिव्यांग समुदाय को मुख्यधारा में लाने के लिए सरकार की कई योजनाएं क्रियान्वित की जा रही है.

  • दिव्यांग को मिलेगा अब सभी सरकारी लाभ प्रताड़ित करने वाले जायेंगे जेल : आयुक्त

    फलका : दिव्यागों को अब सरकारी लाभ से वंचित नहीं होना पड़ेगा. सभी पंचायतों में दिव्यांगों की कमेटी बनायी गयी है. दिव्यांग को पड़ताड़ित करने वाले जेल जायेंगे. साथ ही सूबे के सरकारी स्तर के सभी कार्यक्रमों में बोतल बंद पानी पर प्रतिबंध रहेगा.

  • बारसोई व आबादपुर में शांतिपूर्ण रहा चुनाव

    बारसोई : पैक्स चुनाव के अंतिम चरण में हुआ मतदान बारसोई में मंगलवार को शांतिपूर्ण संपन्न हो गया. यहां कुल 60 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी जियाउल हक ने बताया कि बारसोई में 17 पैक्स के लिए कुल 39 मतदान केंद्र बनाये गये थे. इसमें सभी बूथों में मतदान शांतिपूर्ण संपन्न हुआ और इसके साथ ही 46 पैक्स अध्यक्ष उम्मीदवार एवं 46 सदस्य उम्मीदवार के भाग्य मतदान पेटी में बंद हो गया.

  • सरकारी तालाब होंगे अतिक्रमणमुक्त: डीडीसी

    आजमनगर : उपविकास आयुक्त वर्षा सिंह मंगलवार को औचक निरीक्षण करने आजमनगर प्रखंड कार्यालय पहुंचीं. जहां स्वच्छता अभियान की निकल रही हवा को देख साफ-सफाई के निर्देश दिये. जल जीवन हरियाली के तहत सरकारी तालाबों को अतिक्रमण मुक्त कराने की दिशा में शख्त कार्रवाई की बात सीओ को कह गयी है. तालाबों पर अतिक्रमणकारियों का कब्जा कैसे हटे.

  • दो दिनों के अंदर सौंपें सभी किसानों की सूची

    कटिहार : कृषि कार्यालय के सभागार में मंगलवार को कृषि पदाधिकारी चंद्र देव प्रसाद की अध्यक्षता में समीक्षात्मक बैठक आयोजित हुई. बैठक में अनुमंडल कृषि पदाधिकारी, उप परियोजना निदेशक आत्मा, प्रखंड कृषि पदाधिकारी, कृषि समन्वयक, कृषि सलाहकार के साथ प्रखंड तकनीकी प्रबंधक, सहायक तकनीकी प्रबंधक, कार्यपालक सहायक एवं कंप्यूटर ऑपरेटर के सभी प्रखंड के पदाधिकारी उपस्थित थे.

  • कटिहार रेल मंडल की ओर से होकर गुजरने वाली एक दर्जन एक्सप्रेस ट्रेन व आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेनें रही रद्द

    कटिहार : कटिहार रेल मंडल की ओर से होकर गुजरने वाली डेढ़ दर्जन ट्रेन का परिचालन चौथे दिन मंगलवार को परिचालन रद्द रहा. जिसमें एक दर्जन एक्सप्रेस एवं आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेन चौथे दिन परिचालन रद्द रहने के कारण यात्रियों को काफी कठिनाई का सामना करना पड़ा.

  • Indian Army Recruitment: 4 से 16 जनवरी तक बिहार के इन जिलों के अभ्यर्थी सेना भर्ती रैली में होंगे शामिल

    कटिहार : 4 से 16 जनवरी तक पूर्वी उत्तरी बिहार के 12 जिले सुपौल, सहरसा, किशनगंज, बांका, अररिया, कटिहार, पूर्णिया, मधेपुरा, खगड़िया, मुंगेर, बेगूसराय तथा भागलपुर के स्थायी निवासी तथा शैक्षणिक रूप से सुयोग्य व शारीरिक रूप से फिट युवाओं को सेना भर्ती में शामिल करने के लिए रैली का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए समाहरणालय के सभाकक्ष में शनिवार को आर्मी भर्ती बोर्ड कटिहार तथा जिला प्रशासन के साथ जनवरी प्रथम सप्ताह में कटिहार में आयोजित होने वाली आर्मी भर्ती रैली को लेकर समन्वय बैठक का आयोजन किया गया. जिला पदाधिकारी पूनम की ओर से स्थानीय प्रशासन का भरपूर सहयोग देने का आश्वासन दिया गया.

  • नागरिक संशोधन बिल के विरोध में स्टेशन में तोड़फोड़

    कटिहार : नागरिक संशोधन बिल के विरोध में कटिहार रेलमंडल के हरिश्चंद्रपुर रेलवे स्टेशन पर सैकड़ों प्रदर्शनकारियों ने शनिवार को हरिशंद्रपुर रेलवे स्टेशन में तोड़फोड़ की तथा रेलवे ट्रैक पर आगजनी करते हुए मालदा-कटिहार पैसेंजर ट्रेन पर पथराव कर ट्रेन को बाधित कर दिया.

  • एक क्लिक पर होगा केस दर्ज थाना जाने से मिलेगा छुटकारा

    कटिहार : जिले के पुलिस पदाधिकारी को ऑनलाइन एफआइआर (प्रथम सूचना रिपोर्ट) दर्ज की जाने एवं उक्त एफआइआर पर किस प्रकार कार्रवाई की जाय. इसे लेकर गुरुवार को शहर के टाउन हॉल में एक प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसमें आठ थाना के पुलिस पदाधिकारी को प्रशिक्षण दिया गया.

  • सीएबी के दोनों सदनों से पास होने पर कहीं जश्न, तो कहीं फूंका पुतला

    कटिहार : नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) लोकसभा के बाद बुधवार को राज्यसभा में भी पास होने के बाद विरोध-प्रदर्शन उबाल पर है. गुरुवार को कटिहार में भी नागरिकता संशोधन विधेयक के विरोध में जन अधिकार पार्टी ने पुरजोर विरोध प्रदर्शन किया.

  • सीएबी बिल के विरोध का असर रेल परिचालन पर, यात्री परेशान

    कटिहार : नागरिकता संशोधन विधेयक के खिलाफ पूर्वोत्तर के कई राज्यों में विरोध प्रदर्शन को लेकर लंबी दूरी ट्रेन के परिचालन प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा है. राजधानी ट्रेन सहित एक दर्जन मेल/ एक्सप्रेस ट्रेन निर्धारित समय से काफी विलंब से चल रही है.

  • बरारी के कांतनगर पंचायत में सड़क निर्माण में बरती जा रही अनियमितता

    बरारी : प्रखंड क्षेत्र के कान्तनगर पंचायत के वार्ड पांच में मुख्यमंत्री ग्रामीण गली नली पक्की करण निश्चय योजना से गांव से मदरसा तक जाने वाली सड़क में मिट्टी छिलकर नीचले स्तर के ईट से सोलिंग कार्य मनमाने ढंग से वार्ड सदस्य का पति सेवूर अलि के द्वारा कराया जा रहा है.

  • महज दो इंच जमीन के लिए महिला की पीट-पीटकर हत्या, आरोपित पति-पत्नी व पुत्र गिरफ्तार

    कटिहार : बिहार के कटिहार में मनसाही थाना क्षेत्र के कुरेठा पंचायत के कुरेठा गांव निवासी फूलो देवी (50) पति सुरेश मंडल की दो इंच की जमीनी विवाद में पीट-पीट कर गंभीर रूप से घायल महिला की कटिहार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में इलाज के क्रम में गुरुवार को मौत हो गयी. पुलिस को घटना की सूचना मिलने के बाद त्वरित कार्रवाई करते हुए तीन नामजद को गिरफ्तार कर लिया. जबकि, एक आरोपित भागने में सफल रहा.

  • पूरे दिन जाम से त्राहिमाम करते रहे शहरवासी, स्कूली बस एंबुलेंस सहित डीएम और मेयर के वाहन भी घंटों फंसे रहे

    राज किशोर/ प्रवीण, कटिहार : शहर में जाम की समस्या दिनों दिन विकराल होती जा रही है. बुधवार की सुबह दस बजे से शाम चार बजे तक जाम की समस्या से शहरवासी जूझते रहे. दोपहर दो बजे शहीद चौक पर ऐसा जाम लगा कि पूरे शहर की ट्रैफिक व्यवस्था धाराशाही हो गयी. जाम शहीद चौक से बढ़ते हुए रेलवे ओवर ब्रिज से होकर जीआरपी चौक तक पहुंच गया. जबकि शहर की सभी सड़कों पर वाहन रेंगने लगे. जाम में दर्जनों स्कूली बसों सहित एंबुलेंस भी घंटों तक फंसे रहे. इसके अलावा सैकड़ों चार चक्का वाहन, ऑटो, बाइक घंटों तक जाम में फंसकर परेशान हुए.

  • खुले में शौच मुक्ति को मिशन मोड में शौचालय निर्माण

    कटिहार : जिले को खुले में शौच से मुक्ति दिलाने को लेकर अभियान तेज कर दिया गया है. हालांकि जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र सरकारी दस्तावेज के अनुसार खुले में शौच से मुक्त घोषित किया जा चुका है. पर अभी भी बड़ी संख्या में लोगों का शौचालय निर्माण नहीं हुआ है. साथ ही शौचालय निर्माण आधा अधूरा पड़ा है.

  • स्टेशन व ट्रेनों में नशाखुरानी गिरोह सक्रिय, पुलिस रख रही कड़ी नजर

    कटिहार : कटिहार रेलवे स्टेशन नशा खुरानीगिरोह का अड्डा बनता जा रहा है. रेलवे स्टेशन पर प्रतिदिन नशाखुरानी गिरोह के द्वारा यात्रियों को शिकार बनाया जा रहा है. यात्रियों को नशायुक्त बिस्कुट खिलाकर बेहोश कर उनके बहुमूल्य सामान को लूटने का सिलसिला जारी है. प्लेटफार्म संख्या एक से लेकर प्लेटफार्म संख्या सात तक अलग-अलग गिरोह के सदस्यों के द्वारा यात्रियों को लूटने का सिलसिला पिछले कई दिनों से जारी है.

  • राष्ट्रव्यापी हड़ताल को मुहिम तेज, 18 को पहुंचेगा जत्था

    कटिहार : देश के मौजूदा हालात एवं जन विरोधी व मजदूर विरोधी नीतियों के खिलाफ आगामी आठ जनवरी 2020 को होने वाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल की सफलता को लेकर अलग-अलग स्तर पर मुहिम तेज हो गयी है. इसी कड़ी में ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन बिहार के आह्वान पर स्थानीय ट्रेड यूनियन के नेताओं ने भी प्रस्तावित राष्ट्रव्यापी हड़ताल की सफलता के लिए पहल शुरू कर दी है.

  • राष्ट्रीय औसत से दो किलोग्राम कम मछली खाते हैं शहरवासी

    कटिहार : केंद्र एवं राज्य सरकार भले ही कृषि आधारित उद्योग या कारोबार को बढ़ावा देने के लिये तरह- तरह के कार्यक्रम चला रही हो या घोषणा किया जा किया जा रहा हो. पर उसका परिणाम सामने नहीं आ रहा है. यूं तो सरकार की योजना के तहत जिले में कई गतिविधियां चलायी जाती है. लेकिन अब तक उसका लाभ नहीं दिख रहा है. प्रशासनिक उदासीनता की वजह से कई महत्वकांक्षी योजना भी जमीन पर नहीं उतर पा रहा है.

  • अंतराष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस पर जिला जज ने निकाला कैंडल मार्च

    कटिहार : जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की ओर से अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस के मौके पर देर शाम कैंडल मार्च का आयोजन किया गया. इस मौके पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष जिला एवं सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र कुमार पांडे ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय मानवाधिकार दिवस का सही उद्देश्य तब तक पूरा नहीं होगा. जब तक शत प्रतिशत लोग अपने अधिकारों के प्रति पूर्ण रूप से जागरूक नहीं हो जाय. उन्होंने कहा कि इस वर्ष विश्व मानवाधिकार दिवस का थीम है.

  • शर्मनाक: रेप के मामले में कटिहार दूसरे स्थान पर

    नीरज, कटिहार : सूबे के लिए काफी शर्मनाक बात है कि रेप के मामले में पटना अव्वल तो कटिहार दूसरे स्थान पर है. महिलाओं के प्रति बढ़ती हिंसात्मक घटनाओं ने महिला में असुरक्षा का भाव उत्पन्न कर दिया है. जिस कारण महिलाएं अपने को असुरक्षित महसूस कर रही हैं तथा घर से निकलने में परहेज करती है.

  • लगातार दूसरी बार चांदपुर के मंडल अध्यक्ष बने शोभन दास

    कदवा : प्रखंड के चांदपुर ग्राम निवासी शोभन चंद्र दास के लगातार दूसरी बार चांदपुर मंडल अध्यक्ष पद पर निर्वाचित होने पर मंगलवार को स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं एवं नेताओं ने एक सभा आयोजित नवनिर्वाचित चंदपुर मंडल अध्यक्ष का मल्यार्पण कर खुशी जताया.

  • मांगलिक कार्य के लिए सिर्फ सात दिन शेष मकर संक्रांति के बाद 17 से बजेगी शहनाई

    आजमनगर : इस वर्ष दिसंबर में 12 तारीख तक ही शहनाई बजेगी. इसके बाद लगभग 35 दिनों तक कोई भी शुभ कार्य नहीं होगा. फिर जनवरी माह में 17 तारीख से बैंड बाजा बजनी शुरू हो जायेगी. आचार्य रघुवर दयाल शास्त्री और विद्वान विकास चंद्र झा के मुताबिक गुरु स्वामी 14 और 15 दिसंबर की मध्य रात्रि में पश्चिम में अस्त हो रहा. उनका उदय नव वर्ष के माह जनवरी की 9 तारीख को पूरब दिशा से हो रहा. इस बीच 16 दिसंबर को सूर्य दोपहर 3:30 बजे धनु राशि में प्रवेश कर जायेगा.

  • मनीषा गोल्ड मेडल से होगी सम्मानित

    कटिहार : नालंदा खुला विश्वविद्यालय पटना की स्नातकोत्तरअर्थशास्त्र की छात्रा मनीषा कुमारी ने विश्वविद्यालय टॉपर बनी है. शहर के ऑफिसर्स कॉलोनी मिरचाईबाड़ी निवासी व कॉपरेटिव बैंक के प्रबंधक रमेश कुमार की पुत्री मनीषा फिलहाल दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के सुल्तानगंज शाखा में पीओ के पद पर तैनात है.

  • सामाजिक मुद्दों के लिए बनेगी 432 किमी लंबी मानव शृंखला

    कटिहार : सामाजिक सरोकार के मुद्दे को लेकर इस बार भी राज्य सरकार के निर्देश पर आगामी 19 जनवरी को मानव श्रृंखला लगायी जायेगी. शिक्षा विभाग के अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने लक्ष्य के अनुरूप मानव श्रृंखला की सफलता को लेकर आवश्यक दिशा निर्देश जारी किया है.

  • रेलवे ट्रैक को बाधित करने के मामले में कांग्रेस जिलाध्यक्ष समेत तीन रिहा

    कटिहार : फास्ट ट्रेक दो न्यायालय के एडिशनल सेशन जज सुभाष चंद्र प्रसाद ने सेशन ट्रायल 219/2009 रेल थाना केस संख्या 0130 /2003 में कटिहार जिला कांग्रेस अध्यक्ष प्रेम राय सहित तीन अभियुक्तों को रिहाई दे दी.

  • अपर समाहर्ता को मिला नगर आयुक्त का प्रभार

    कटिहार : नगर निगम के नगर आयुक्त के रूप में अपर समाहर्ता कमलेश प्रसाद सिंह ने अतिरिक्त पदभार बुधवार को ग्रहण किया है. नगर आयुक्त का पदभार लेते हुए सिंह ने पहले दिन कार्यभार संभाला.

  • नकली खाद फैक्ट्री पर नहीं हो रही कार्रवाई

    समेली : समेली प्रखंड चौक से डूमर-पोठिया पीडब्ल्यूडी सड़क मार्ग के समीप नकली खाद की फैक्ट्री महीनों से झोपड़ीनुमा घर में बेरोकटोक चल रही है. जहां जानकारी के अनुसार पोठिया ओपी क्षेत्र के डूमर-पोठिया पीडब्ल्यूडी सड़क मार्ग के किनारे झोपड़ीनुमा घर में नकली खाद निर्माण की फैक्ट्री में पारस खाद ब्रांड के नाम से खाद धड़ल्ले से बनाया जा रहा है.

  • सुलेख व भाषण प्रतियोगिता आयोजित

    मनिहारी : नेशनल एडुकेशनल ट्रस्ट के तात्वाधान में नेशनल पब्लिक स्कूल में देशरत्न डॉ राजेन्द्र प्रसाद की जयन्ती के अवसर पर सुलेख तथा भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इसकी अध्यक्षता सचिव सह प्रबंधक न्यासी रामेश्वर पाण्डेय रमण ने की. उप प्राचार्य जय नारायण राय ने तथा संयोजन शिक्षक रूमा गुहा, मनीष कुमार तथा विजय परिहार ने किया. कार्यक्रम की शुरूआत देशरत्न राजेन्द्र प्रसाद के चित्र पर माल्यार्पण तथा पुष्प अर्पण के साथ हुआ. सुलेख प्रतियेगिता मे विभान्न कक्षाओं के कुल 108 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

  • नशाखुरानी गिरोह के चार सदस्य गिरफ्तार

    कटिहार : कटिहार जीआरपी एवं आरपीएफ ने गुप्त सूचना के आधार पर संयुक्त रूप से छापेमारी कर चार नशाखुरानी गिरोह के चार सदस्य को गिरफ्तार किया है. सनद हो कि ट्रेनों में सर्वाधिक नशाखुरानी की घटना घटित होती है.

  • अब तक 57 हजार लीटर शराब बरामद, 11 हजार आरोपी गिरफ्तार, 4398 मामले दर्ज

    नीरज, कटिहार : जिले में पूर्ण शराब बंदी के बाद भी देशी विदेशी शराब की बिक्री हो रही है. हालांकि जिले में पूर्ण शराब बंदी को लेकर जिला पुलिस, उत्पाद पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है. बावजूद जिले में पूर्ण शराब बंदी कहना बेइमानी साबित होगी. लोगों कहना है कि कहीं न कहीं पूर्ण शराब बंदी की घोषणा पर विभागीय अधिकारी ग्रहण लगाने का काम कर रहे हैं. जिले की बात की जाये तो पूरे जिले में उत्पाद विभाग, जिला पुलिस व रेल पुलिस ने अबतक तकरीबन 57 हजार लीटर देशी-विदेशी शराब जब्त की है तथा 11 हजार लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • स्वास्थ्य केंद्र में मरीजों को नहीं मिल रही सुविधा

    कटिहार : गरीब मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिल सकें इसको लेकर सरकार हर संभव प्रयास कर रही है. यहां तक की सालाना खर्च का आंकड़ा लिया जाय तो करोड़ों रुपये स्वास्थ्य मद में खर्च किये जा रहे हैं.

  • वर्मा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने की मांग

    कटिहार : देशभर में बढ़ रही दुष्कर्म की घटनाओं के खिलाफ आइसा नेता अविनाश कुमार के नेतृत्व में शहर के बाटा चौक से शहीद चौक तक छात्र-युवा प्रतिवाद मार्च निकाल कर दुष्कर्म के खिलाफ कड़े कानून बनाने व जस्टिस वर्मा कमेटी की सिफारिशों को लागू करने की मांग करते हुए प्रदर्शन किया.

  • कटिहार में महिला की कनपट्टी में गोली मारी

    समेली (कटिहार) : पोठिया ओपी क्षेत्र के नेशनल हाइवे-31 बखरी के समीप नकाबपोश दो बाइक सवार अपराधियों ने बुधवार को दिन दहाड़े अधेड़ महिला क कनपट्टी पर गोली मार दी. उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

  • कार्यालय में दिन भर अखबार व मोबाइल में लगे रहे कर्मी

    कटिहार : पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अरविंद कुमार को पटना स्थित आवास में 16 लाख रुपये घूस लेते विजिलेंस की टीम द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद कटिहार के पथ निर्माण विभाग कार्यालय में बुधवार को तीसरे दिन भी सन्नाटा पसरा रहा. कार्यालय में किसी तरह का कोई काम नहीं हो रहा है.

  • केंद्र के जनविरोधी नीतियों के विरोध में कांग्रेस का समाहरणालय पर धरना

    कटिहार : जिला कांग्रेस कमेटी ने भारत सरकार की जनविरोधी नीतियों के खिलाफ बुधवार को समाहरणालय के समक्ष एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया. जिसकी अध्यक्षता जिला अध्यक्ष प्रेम राय ने किया. धरना के माध्यम से कांग्रेस नेताओं ने भारत सरकार के गलत नीति को गिनाते हुए अपनी बातें रखी.

  • मवेशी व्यवसायी हत्याकांड के आरोपियों के घर हुई कुर्की

    प्राणपुर : रोशना ओपी क्षेत्र के बाबूपुर गांव में मवेशी व्यवसायी हत्याकांड के आरोपित के घर पर कोर्ट के निर्देशानुसार रोशना ओपीध्यक्ष के द्वारा आरोपित के घर की कुर्की जब्ती की गयी.

  • पाइप लाइन बिछाने को काटी सड़क, मरम्मत को भूल गये

    कटिहार : नगर निगम के पार्षद मल्लिक पासवान, राजकुमार साह तथा पार्षद प्रतिनिधि प्रमोद महतो ने सदर विधायक सह बिहार विधानसभा में सत्तारूढ़ दल के सचेतक तारकिशोर प्रसाद के आवास पर उनसे मिलकर नगर की विभिन्न समस्याओं पर चर्चा कर विशेष रूप से पुराना बाटा चौक से मॉडल रेलवे स्टेशन तक बनने वाली पथ तथा नगर के वार्डों में संचालित नल-जल योजना की खामियों की ओर ध्यान आकृष्ट कराया.

  • प्रोफेसर के बंद पड़े घर में लाखों की चोरी

    कटिहार : सहायक थाना क्षेत्र के ललियाही में बंद पड़े घरों में चोरों ने लाखों की चोरी की वारदात को अंजाम दिया है. घटना पश्चात चोरों ने उस घर में नया ताला जड़ दिया. मंगलवार की शाम गृह स्वामी घर पहुंचे और देखा उनके द्वारा लगाये गये ताला गायब था. उसके जगह दूसरा ताला लगा हुआ था. यह देख गृह स्वामी को समझते देर न लगी कि उसके घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया है.

  • 5.12 करोड़ के बिल जब्त कर भागलपुर ले गयी निगरानी टीम

    कटिहार : कटिहार के पथ निर्माण िवभाग में सोमवार को भागलपुर प्रक्षेत्र की तीन सदस्यीय िनगरानी टीम ने विभिन्न फाइलों की जांच की. इस दौरान टीम ने पांच करोड़ 12 लाख 84 हजार के बिल (4) जब्त कर ली. इसके साथ साथ टैंडर के के कागजात भी जब्त कर निगरानी टीम देर शाम भागलपुर के लिए रवाना हो गयी. उक्त दोनों कागजात जब्त करने का िनर्देश निगरानी के पटना मुख्यालय से दिया गया था. टीम में डीएसपी एसके सरोज एसआइ राकेश कुमार राय के अलावा चंद्रशेखर यादव शामिल थे.

  • कई फाइलों को जब्त कर विजिलेंस टीम ले गयी साथ

    कटिहार : दोपहर के 1:30 बजे के करीब भागलपुर से निगरानी टीम पथ निर्माण कार्यालय पहुंची. हालांकि हाजीपुर में जाम की समस्या के कारण थोड़ी देर तक टीम जाम में ही फंसी रही. जाम विकराल होता देख अपनी गाड़ी को छोड़कर टीम मोटरसाइकिल के सहारे कार्यालय पहुंची. निगरानी टीम के डीएसपी सुरेंद्र कुमार सरोज के नेतृत्व में कार्यालय पहुंचने के बाद पहले सभी कक्ष का जायजा लिया गया.

  • 33 हजार उच्च क्षमता के बिजली तार की चपेट में आने से युवक की मौत

    कटिहार : किसी की लापरवाही ने किसी की जान ले ली. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चंद्रमा टोला वार्ड नंबर तीन के रहने वाले 25 वर्षीय सनोज कुमार महतो की सोमवार को करंट लगने से मौत हो गयी. 33 हजार उच्च क्षमता तार के चपेट में आने से सनोज की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मौत के बाद घर वालों का रोकर बुरा हाल है. मृतक के भाई मनोज कुमार महतो ने बताया कि मजदूरी करके किसी तरह सनोज घर परिवार चलाता था.

  • जनसंख्या नियंत्रण कानून बनने पर ही लूंगा राजनीति से संन्यास - गिरिराज सिंह

    कटिहार : राजनीति में वह सेवा करने की भावना से आये थे. एमपी-एमएलए बनने की कल्पना नहीं की थी. मुख्यमंत्री के उम्मीदवार भी वह नहीं है. जिस उद्देश्य को लेकर वह राजनीति में आये थे उसमें अधिकतर काम पूरा हो चुका है. भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू हो जायेगा, उस दिन राजनीति से संन्यास ले लूंगा.

  • बिहार में सीएम पद की दावेदारी को लेकर पूछे जाने पर गिरिराज सिंह ने कही ये बात

    कटिहार : केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने शनिवार को कहा कि राजनीति में वह सेवा करने की भावना से आये थे. एमपी-एमएलए बनने की कल्पना नहीं की थी. बिहार के मुख्यमंत्री के उम्मीदवार भी वह नहीं है. जिस उद्देश्य को लेकर वह राजनीति में आये थे, उसमें अधिकांश काम पूरा हो चुका है. जिस दिन भारत में जनसंख्या नियंत्रण कानून लागू हो जायेगा. उस दिन राजनीति से संन्यास ले लेंगे.

  • जनविरोधी नीतियों के खिलाफ महागठबंधन ने किया प्रदर्शन

    कटिहार : केंद्र एवं राज्य सरकार के जनविरोधी नीति के खिलाफ बुधवार को महागठबंधन एवं वाम दलों के आह्वान पर प्रदर्शन किया गया. समाहरणालय के समीप महागठबंधन एवं वाम दलों के नेताओं ने संयुक्त रूप से प्रदर्शन करते हुए केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

  • बारसोई में माले व आइसा का प्रदर्शन

    बारसोई : देशभर के शिक्षण संस्थानों में फीस वृद्धि के विरोध में प्रदर्शन कर रहे जेएनयू के छात्रों पर पिछले दिनों दिल्ली में हुए लाठीचार्ज के विरोध में भाकपा माले एवं आइसा के कार्यकर्ताओं ने बुधवार को बारसोई ब्लॉक चौक पर प्रदर्शन किया तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाकर नारेबाजी की.

  • मिशन इंद्रधपुष ने किया कार्यशाला का आयोजन

    कटिहार : मिशन इंद्रधनुष के तहत गंभीर बीमारियों को लेकर टीकाकरण प्रतिशत में बढ़ावा को लेकर बुधवार को सदर अस्पताल के सभागार में कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला में मुख्य रूप से सिविल सर्जन डॉ मुर्तजा अली उपस्थित रहे. मौके पर जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ एपी शाही ने नियमित टीकाकरण शत-प्रतिशत करने को लेकर कई टिप्स दिये. कार्यशाला में 12 गंभीर बीमारियों के विरुद्ध टीकाकरण को लेकर बल दिया गया. डॉ शाही ने कहा कि हमारे देश में प्रतिवर्ष दो करोड़ 60 लाख से ज्यादा बच्चे जन्म लेते हैं

  • मवेशी व्यवसायी जमाल हत्याकांड में पुलिस के हाथ अबतक खाली

    कटिहार : जमाल हत्याकांड में 48 घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है. हालांकि पुलिस हत्यारोपी की गिरफ्तारी को लेकर एसडीपीओ के नेतृत्व में सघन रूप से छापेमारी की. लेकिन सभी आरोपित घर से फरार थे. सनद हो कि एसपी विकास कुमार के निर्देश पर एसडीपीओ के नेतृत्व में जमाल हत्याकांड में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर एक टीम का गठित की गयी है.

  • लायंस क्लब के शिविर में जुटे मधुमेह के रोगी

    कटिहार : लायंस क्लब ऑफ कटिहार की ओर से 10 नवंबर से प्रारंभ किये गये मधुमेह जागरूकता अभियान के तीसरे चरण में बुधवार को लता वादवानी लायन सेवा सदन, सिरसा में डायबिटीज डिटेक्शन, आंखों की रेटिनोपैथी एवं जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस शिविर का उद्घाटन क्लब अध्यक्ष स्वर्ण चमरिया, अरविंद पटेल, डॉ राकेश एवं नेत्र विशेषज्ञ आलोक सिन्हा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्जवलित करके किया.

  • मेला घुमाने नहीं ले जाने पर पति-पत्नी में हुआ विवाद, पति ने लगा ली फांसी, पत्नी समेत ससुराल पक्ष के सभी फरार

    फलका / कटिहार : जिले के फलका थाना क्षेत्र के फलका बाजार मुसहरी टोला में शाम 5:30 बजे कार्तिक पूर्णिमा स्नान कराने व मेला देखने नहीं ले जाने को लेकर एक दंपत्ति में विवाद इतना गहरा गया कि पति ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घटना के बाद पत्नी व सुसराल पक्ष सहित पूरा टोला घर छोड़कर फरार हो गया. सूचना मिलते ही फलका थाना पुलिस मौके पर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की तयारी में जुट गये थे.

  • चार घंटे बाद राहगीरों ने ली राहत की सांस

    कटिहार : एनएच 81 मुख्य मार्ग जो कोढ़ा से कटिहार होते हुए प्राणपुर व पश्चिम बंगाल तक जाती है. उक्त मार्ग पर मवेशी व्यवसायी की हत्या के बाद मामला तूल पकड़ा और लोगों ने सड़क पर आगजनी करते हुए घंटों मुख्य मार्ग बाधित कर दिया. सड़क जाम में फंसे लोगों की भीड़ की उग्रता को देखकर मानों उनकी सांसे अटक गयी थी. भीड़ को देखकर लोगो की हिम्मत जबाब दे रही थी कि गाड़ी को छोड़ पैदल ही निकले.

  • पांच बच्चों के सिर से उठा पिता का साया

    कटिहार : शव के कटिहार पहुंचते ही परिजनों के चित्कार से कोहराम मच गया. जमाल की पत्नी अपने बच्चे को समेटे हुए अपने शोहर की ओर भाग खड़ी हुई. लेकिन जब वह उसके पास पहुंची तो वह एकदम शांत पड़ा हुआ था. पत्नी अपनी पुत्रियों के नाम लेकर बार-बार उसे उठाने का प्रयास कर रही थी.

  • मवेशी व्यवसायी की हत्या मामले में चार अभियुक्तज्ञों पर होगी प्राथमिकी दर्ज

    प्राणपुर : रोशना ओपी क्षेत्र के बाबूपुर गांव के समीप एनएच 81 सड़क पर मवेशी व्यवसाय की पीट-पीटकर हत्या मामले में चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज किये जाने की कार्रवाई की जा रही थी.

  • परिजनों को सरकार दे दस लाख व सरकारी नौकरी: कुणाल

    कटिहार : हजीपुर के मो जमाल की निर्मम हत्या करने वाले अपराधियों को पुलिस गिरफ्तार कर अविलंब कठोर सजा दिलाये. अपराधियों द्वारा रंगदारी को लेकर मारे गये हाजीपुर के निवासी मो जमाल के पीड़ित परिवार से मिलने के बाद राजद नेता समरेन्द्र कुणाल ने निर्मम हत्या की निंदा करते हुए कहा कि प्राणपुर बाबू पुल के पास कुछ अपराधियों द्वारा रंगदारी मांगी जाती है.

  • पुलिस वसूलती है नजराना रंगदार वसूलते हैं रंगदारी

    कटिहार : जमाल की हत्या कांड में भले ही पुलिस रंगदारी की बात कहकर आरोपित की शीघ्र गिरफ्तार करने की बात कह रही हो. इधर, मृतक के परिजन एवं स्थानीय लोगों ने यह आरोप लगाया कि जिन जिन थाना क्षेत्र से होकर पशुओं को लेकर जाते है. उन थाना क्षेत्रों में उन्हें नजराना भेंट करना पड़ता है और रंगदार एवं क्षेत्र में वर्चस्व रखने वाले रंगदारी वसूलते है. फर्क सिर्फ इतना है कि पुलिस है तो नजराना और यह अपराधी है तो रंगदारी.

  • गुरु नानक देव की 550वें प्रकाश उत्सव पर गुरुद्वारा में उमड़ी भीड़

    कटिहार : सिखों के प्रथम गुरु गुरु नानक देव जी महाराज का 550वां प्रकाश उत्सव पर्व बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. प्रकाश उत्सव को लेकर गुरुद्वारा में कई कार्यक्रम आयोजित किये गये. बड़ी संख्या में दूर दराज से सिख सहित अन्य समुदाय के लोग गुरुद्वारा पहुंचे थे. जहां सभी ने गुरु के सामने माथा टेक कर आशीर्वाद लिये.

  • मनसाही में अखंड हरिकीर्तन शुरू

    मनसाही : प्रखंड क्षेत्र के कुरेठा पंचायत के मुसहरी बलवा में मंगलवार को समाज की सुख-शांति और सौहार्द्र के साथ कुरेठा बलुआ गांव में 72 घंटे का अखंड हरिनाम संकीर्तन की शुरुआत पूरे वैदिक मंत्र उच्चारण के साथ की गयी.

  • पारंपरिक तरीके से सामा पूजन संम्पन्न

    कटिहार : मिथिला में भाई-बहनों के प्रेम का प्रतीक माना जाने वाला सामा पूजन पारंपरिक उत्साह व श्रद्धा के साथ संपन्न हो गया. जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अपनी संस्कृति से जुड़े लोगों ने इस पर्व को पारंपरिक तरीके से मनाया. बताया जाता है कि कार्तिक शुक्ल सप्तमी से शुरू होकर पूर्णिमा तक मनाया जाने वाले इस पर्व को महिलाओं द्वारा भाई की समृद्धि और उसके दीर्घायु की कामना को लेकर मनाया जाता है.

  • जो बोले सो निहाल सतश्री अकाल के जयघोष से क्षेत्र हुआ गूंजायमान

    बरारी : खालसा पंथ के प्रथम गुरूनानक देवजी एवं नौंवी पातशाही गुरुतेग बहादुर जी महाराज की पावन धरती एतिहासिक गुरुद्वारा भवानीपुर गुरूबाजार काढ़ागोला साहिब में मानवता के प्रतीक श्री गुरूनानक देवजी महाराज की 550वां प्रकाश पर्व के पावन अवसर पर पांच प्यारो की अगवाई में नगर कीर्तन अमृत बेले नगर भ्रमण को निकाला गया.

  • किन्नर का वेशभूषा धारण कर महिला के साथ किया दुष्कर्म और उसके बाद...

    कटिहार : बिहार के कटिहार में कोढ़ा थाना क्षेत्र के मुसापुर में रविवार को हुई चांदनी देवी हत्याकांड का पुलिस ने उद्भेदन कर एक किन्नर को गिरफ्तार कर लिया है. जब पुलिस ने किन्नर से सघनता से पूछताछ की तो उसने हत्या में अपनी संलिप्ता तथा अपने दो सहयोगियों के नाम बताये. पुलिस तब आश्चर्यचकित हो गयी, जब किन्नर का मेडिकल टेस्ट कराया तो वह किन्नर के भेष में एक पुरुष निकला.

  • 14 दिन बाद किया गया स्वास्थ्य प्रबंधक को विरमित

    जमुई : सदर अस्पताल प्रबंधन द्वारा जिलाधिकारी आदेश के 14 दिन बाद गुरुवार को स्वास्थ्य प्रबंधक को विरमित किया गया. जानकारी के अनुसार प्रशासनिक दृष्टिकोण को लेकर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने पत्रांक 1129 के माध्यम से सदर अस्पताल उपाधीक्षक डा. नौशाद अहमद को निर्देश दिया था कि सदर अस्पताल के स्वास्थ प्रबंधक उपेंद्र चौधरी का स्थानांतरण रेफरल अस्पताल चकाई कर दिया गया है.

  • सात निश्चय के तहत संचालित योजनाओं को जल्द करें पूरा

    जमुई : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत संचालित योजनाओं के बेहतर क्रियान्वयन को लेकर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई.

  • शौचालय की टंकी साफ करने से नगर निगम ने किया इंकार, 70 से अधिक आवेदन पड़े हैं महीनों से लंबित

    कटिहार : एक तरफ सरकार हर घर शौचालय का निर्माण करा रही है तो दूसरी तरफ शहर के शौचालय की टंकी साफ कराने की समस्या विकराल बन गयी है. दरअसल पिछले महीने सात अक्तूबर से ही नगर निगम प्रशासन ने शहर के शौचालय टंकी के सफाई कार्य को बंद कर दिया है. निगम का तर्क है कि उनके पास शौच फेंकने के लिए जमीन उपलब्ध नहीं है. जिसके कारण शौचालय टंकी की साफ-सफाई का कार्य पूर्ण रूप से बंद है. टंकी सफाई को लेकर 70 से अधिक आवेदन नगर निगम में पड़े हुए हैं.

  • नगर निगम शहरवासियों को सुविधा देने में फेल, राज्य सरकार निगम को करें भंग : कुणाल

    कटिहार : शहरी क्षेत्र के घरों में नरक कुंड की स्थिति बन रही है. पिछले सात अक्तूबर से नगर निगम घरों के अन्दर बने शौचालय की टंकी सफाई का काम बंद करने से लोगों की परेशानी बढ़ती जा रही है. राजद नेता समरेन्द्र कुणाल ने नगर निगम के इस फैसले के खिलाफ प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि नगर निगम शहर की साफ-सफाई के मामले में पूरी तरह से फेल हो चुकी है.

  • सड़क हादसे में एक की मौत

    मनिहारी : मनिहारी-कटिहार मुख्य सड़क नारायणपुर के समीप गुुरुवार को सड़क दुर्घटना में घायल एक व्यक्ति की अनुमंडलीय अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. मृतक 55 वर्षीय मो शमसेर अमदाबाद के बैदा नयाटोला का रहनेवाला था.

  • गवाहों को अब मिलेगी सुरक्षा तीन सदस्यीय कमेटी का गठन

    कटिहार : न्यायालय में धमकियों के डर से आपराधिक मामलों में गवाही के लिए उपस्थित नहीं होने वाले गवाहों को राहत मिलने का रास्ता साफ हो गया है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश की अध्यक्षता में तीन सदस्य कमेटी गठित की गयी है. जिसके अध्यक्ष जिला एवं सत्र न्यायाधीश सचिव जिला अभियोजन पदाधिकारी तथा सदस्य पुलिस अधीक्षक होंगे. इस कमेटी की बैठक व्यवहार न्यायालय के सभागार में हुई.

  • टीकापट्टी आकर एक साथ दो जिलों पूर्णिया और कटिहार को मुख्यमंत्री देंगे सौगात

    रूपौली : पूर्णिया-कटिहार की सीमा पर बसे टीकापट्टी में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के कार्यक्रम से दोनों जिले को सौगात मिलने के आसार हैं. फिलहाल, दोनों जिले के प्रशासन की ओर से अपने-अपने क्षेत्र में टीकापट्टी को सजाया-संवारा जा रहा है. जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण का कार्य युद्धस्तर पर चल रहा है. पूर्णिया-कटिहार की सीमा होने के कारण दोनों जिले के अधिकारी अपने-अपने क्षेत्र में तैयारी में जुटे हैं.

  • जुडीशियल मजिस्ट्रेट व ट्रेजरी ऑफिसर के बंद पड़े घर में दिनदहाड़े हो गयी चोरी

    कटिहार : सहायक थाना क्षेत्र के ऑफिसर कॉलोनी में सोमवार के दिन जुडीशियल मजिस्ट्रेट एवं ट्रेजरी ऑफिसर्स के सरकारी आवास में चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया. एसडीपीओ सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी घटना स्थल पर पहुंचे तथा मामले की तफ्तीश में जुट गये. घटना बाबत जुडीशियल मजिस्ट्रेट के बयान पर अज्ञात चोरों के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुट गयी है.

  • पूर्व में भी न्यायिक दंडाधिकारी के आवास को निशाना बना चुके हैं चोर

    कटिहार : जिले की सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बताते हुए सोमवार को न्यायिक दंडाधिकारी रेहान राजा एवं ट्रेजरी आफिसर संजय सिंह के सरकारी आवास में चोरी की घटना कोई नहीं घटना नहीं है. इसके पूर्व भी न्यायिक दंडाधिकारी के आवास में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. सबसे ब़डी बात यह है कि इनके आवास में सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहते है. बावजूद चोरों का दुस्साहस की चोरी की घटना को बड़ी आसानी से अंजाम देकर निकलते बनता है. वर्ष पूर्व मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनिल कुमार छुट्टी में अपने घर गये हुए थे.

  • सूबेदार के आवास से गहना व नकदी की चोरी

    कटिहार : लोक आस्था के महापर्व में एक ओर जहां प्रशासनिक महकमा छठ पूजा सोहार्द रूप में मनाने में व्यस्त रहती है. दूसरी ओर अपराधी प्रवृति के लोग बंद व खाली पड़े घर को निशाना बनाते है. ऐसी ही चोरी की एक और वारदात शहर के नया टोला में घटी. कदवा थाना क्षेत्र के भर्री निवासी सुबेदार नित्यानंद सिंह ने अपने एक कमरा एसबीआई गार्ड सह एक्स आर्मी रामविलास यादव को किराये पर दे रखा है.

  • खेत व ग्रामीण मजदूर सभा का छठा राज्य सम्मलेन को लेकर विचार-विमर्श

    कटिहार : भाकपा माले के अनुषांगिक संगठन अखिल भारतीय खेत एवं ग्रामीण मजदूर सभा का छठा राज्य सम्मेलन की सफलता को लेकर शहर के बंग भवन में मंगलवार को भाकपा माले की बैठक आयोजित हुई. बैठक में मुख्य रूप से भाकपा माले के बलरामपुर विधायक महबूब आलम उपस्थित थे. बैठक के दौरान आगामी 9 एवं 10 नवंबर को छठा राज्य सम्मेलन गर्दनीबाग पटना में आयोजित किये जाने की जानकारी दी गयी.

  • गुणवत्ता मानक को हासिये पर रख रहे हैं संवेदक

    आजमनगर : प्रखंड अंतर्गत सालमारी गायघट्टा मुख्य पथ के मिस्टर चौक से धूम टोला को जाने वाली मुख्यमंत्री ग्राम सड़क मरम्मती कार्य में कार्य के संवेदक गुलाम सरवर के मुंशी गुणवत्ता मानकों को हासिये पर रख रहे हैं. इससे स्थानीय लोगों में संवेदक के प्रति आक्रोश पनप रहा और जांच की मांग कर रहे हैं. मालूम हो उक्त पथ पंच वर्षीय अनुरक्षण के अधीन है. लेकिन निर्माण के कुछ दिनों बाद से हीं मरम्मती कार्य शुरू किया गया और लगातार किये जा रहे हैं.

  • अक्षय नवमी पर श्रद्धालुओं ने की आंवला वृक्ष की पूजा, संतान प्राप्ति का लिया आशीर्वाद

    बारसोई : अक्षय नवमी का त्योहार प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार को बड़े ही उत्साह के साथ मनाया गया. इसको लेकर श्रद्धालुओं ने आंवला वृक्ष की पूजा अर्चना की तथा वृक्ष के नीचे ही हलवा, पूड़ी आदि व्यंजन बनाकर पुरोहित को ग्रहण कराने के बाद स्वयं भी परिवार सहित ग्रहण किया.

  • बजबजा रहे शहर के नाले, दुर्गंध से जीना मुहाल, मच्छरों ने भी जीना किया मुश्किल

    कटिहार : शहर की अधिकांश नाले बजबजा रहे हैं. उससे निकलने वाले दुगंध से लोगों का जीना दुभर हो रहा है. मलेरिया, डेंगू जैसी बीमारियों के पनपने का खतरा बढ़ गया है. लेकिन नगर निगम प्रशासन को शहरवासियों की समस्या से मानो कोई लेना देना है. यही वजह है कि नालों की सफाई के प्रति उदासीनता बरती जा रही है.

  • सुरक्षा जवान की तैनाती के बावजूद ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट और ट्रेजरी ऑफिसर के सरकारी आवास में चोरी

    कटिहार : जिला मुख्यालय के सहायक थाना क्षेत्र की ऑफिसर कॉलोनी में बीती रात दो बड़े अधिकारियों के सरकारी आवास में चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दे दिया है. इनमें ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट रेहान रजा और ट्रेजरी ऑफिसर संजय कुमार सिंह के आवास शामिल हैं.

  • कटिहार : प्यार में असफल होने पर प्रेमिका को मार डाला

    फलका : प्यार में असफल होने पर प्रेमी ने अपहरण कर नाबालिग प्रेमिका की हत्या कर दी़ यह घटना फलका थाना क्षेत्र के पूर्वी रहटा गांव की है़ एक सप्ताह पूर्व थाना क्षेत्र के रहटा पूरब टोल गांव निवासी शंकर महलदार की गायब नाबालिग पुत्री काजल कुमारी की लाश मिली़ पिता शंकर महलदार ने पूर्व में बेटी काजल कुमारी को गायब करने की प्राथमिकी गांव के ही सुबोध महलदार व उनके बहनोई पवन महलदार, पूनम देवी, प्रदीप महलदार दर्ज करायी थी़ काजल और सुबोध के बीच प्रेम प्रसंग चल रहा था.

  • प्यार में असफल प्रेमी ने की प्रेमिका की निर्मम हत्या

    कटिहार : बिहार के कटिहार में प्यार में असफल होने के बाद प्रेमी ने अपहरण कर नाबालिग प्रेमिका को परिजनों संग मिलकर निर्मम हत्या कर दी. दिल दहला देने वाले यह घटना फलका थाना क्षेत्र के पूर्वी रहटा गांव में घटी. एक सप्ताह पूर्व थाना क्षेत्र के रहटा पूरब टोल गांव निवासी शंकर महलदार की गायब नाबालिग पुत्री काजल कुमारी उम्र 17 वर्ष की गुरुवार की दोपहर करीब दो बजे गांव के ही पोखर में क्षत विक्षत शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी.

  • बिहार : कटिहार में ट्रैक्टर, ऑटोरिक्शा की टक्कर में दो महिलाओं की मौत, 10 अन्य जख्मी

    कटिहार : बिहार के कटिहार जिला के मुफस्सिल थाना अंतर्गत कुमारीपुर गांव के समीप मंगलवार को एक ट्रैक्टर और एक ऑटोरिक्शा की टक्कर में एक ही परिवार की दो महिलाओं की मौत हो गयी. जबकि, दस अन्य जख्मी हो गये. कटिहार अनुमंडल पुलिस अधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि कटिहार-मनिहारी सड़क मार्ग पर हुए इस हादसे में एक ही परिवार की दो महिलाओं की मौत हो गयी, जबकि ऑटोरिक्शा चालक सहित दस अन्य जख्मी हो गये.

  • चमकी बुखार से बच्चे की पीएमसीएच में मौत, मातम

    सरौन : चकाई प्रखंड के नगड़ी गांव निवासी पांच वर्षीय बच्चे की मौत चमकी बुखार के चपेट में आने से इलाज के दौरान पीएमसीएच में हो गया. घटना को लेकर परिजनों में कोहराम मच गया. जानकारी के अनुसार चकाई थाना क्षेत्र के नगड़ी गांव निवासी लड्डू दास के पांच वर्षीय पुत्र गौरव कुमार को बीते 21 अक्टूबर को बुखार लगने के बाद देवघर के एक निजी नर्सिंग होम इलाज हेतु भर्ती करवाया गया. जहां स्थिति में सुधार नहीं होते देख चिकित्सक ने बेहतर इलाज हेतु पटना पीएमसीएच रेफर कर दिया. जिसके बाद उसे पीएमसीएच में भर्ती करवाया गया.

  • गोली लगने से घायल रोशन की इलाज के क्रम में मौत भड़के लोगों ने सड़क जाम कर जमकर काटा बवाल

    कटिहार : नगर थाना क्षेत्र के बीएड कॉलेज के समीप घटी रोशन गोली कांड में रोशन की मौत इलाज के क्रम में रविवार की रात ट्रेन में हो गयी. घटना पश्चात परिजन शव को कटिहार लेकर पहुंचे. शव के कटिहार पहुंचते ही परिजन सहित स्थानीय लोग आक्रोशित हो उठे.

  • सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गागंज में प्रसूता की मौत पर परिजनों ने किया हंगामा

    कदवा : कदवा प्रखंड के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र दुर्गागंज में एक और प्रसूता की असामयिक मौत प्रसव के बाद हो जाने के बाद मृतिका के परिजनों ने महिला स्वास्थ्यकर्मी की लापरवाही बताते हुए जमकर हंगामा किया. घटना रविवार की है.

  • भीषण अग्निकांड में तीन दुकान व गोदाम जलकर राख, 20 लाख से अधिक का नुकसान

    बरारी : प्रखंड के व्यस्तम बाजार बरारी हाट में दीपावली की रात्री लगी भीषण अग्निकांड में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी. ग्रामीण एवं अग्निशमन प्रशासन की मदद से आग पर काबू पाया गया. लक्ष्मीपुर बरारी हाट निवासी शंभू दास के आवासीय मकान में बने तीन दुकानों एवं गोदाम, ब्यूटी पार्लर, मनिहारा दुकान, कपड़ा होलसेल की दुकान में लगी भीषण आग ने दीवाली को फीका बना दिया. स्थानीय लोगों, स्थानीय प्रशासन, तीन दमकल की मदद से देर रात्रि आग पर काबू पाया गया. शंभु दास ने बताया कि एसबीआइ गुरु बाजार से दस लाख की सीसी करा व्यवसाय में जुटा था.

  • पुलिस ने जुआ खेलते नौ लोगों को किया गिरफ्तार

    कटिहार : कुख्यात अपराधी शोखा की गिरफ्तारी करने गयी पुलिस ने जुआ खेलते नौ लोगों को गिरफ्तार कर उन आरोपितों को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. कुख्यात अपराधी संजीत उर्फ शोखा इन दिनों शहरी क्षेत्र में अपना पांव पसार रहा है.

  • रबी महोत्सव सह प्रशिक्षण शिविर का किया गया आयोजन

    प्राणपुर : प्रखंड मुख्यालय के सभाकक्ष परिसर में बिहार सरकार के मंत्री के द्वारा दीप प्रज्वलित कर रबी फसल प्रशिक्षण का उद्घाटन किया गया. एक दिवसीय रबी फसल प्रशिक्षण का उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए बिहार सरकार के मंत्री विनोद कुमार सिंह ने कहा कि बिहार एवं देश के अंदर 80.5 फीसदी किसान हैं.

  • जानकारी के साथ करें खेती होगी दोगुनी आमदनी

    हसनगंज : हसनगंज प्रखंड कार्यालय के समीप ई-किसान भवन के सभागार में सोमवार को रबी महाअभियान 2019 के अंतर्गत प्रखंड स्तरीय रबी प्रशिक्षण उत्पादन वितरण कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस मौके पर सदर विधायक तारकिशोर प्रसाद, प्रखंड प्रमुख पिंकी देवी, पूर्व प्रमुख मनोज कुमार मंडल, प्रखंड कृषि पदाधिकारी तपेश्वर मांझी, कृषि वैज्ञानिक अमित पांडे आदि ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया.

  • शिक्षा व्यवस्था में सुधार के लिए मिलेगा निष्ठा प्रशिक्षण

    कटिहार : जिले के विभिन्न प्रखंड संसाधन केंद्र में नवंबर माह के पहले सप्ताह से पांच दिवसीय निष्ठा प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू की जायेगी. इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को पत्र जारी करते हुए 31 अक्टूबर तक निर्धारित प्रपत्र में शिक्षकों की सूची उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है.

  • आस्था. लोहिया नगर में बन रहा मां काली का भव्य पंडाल

    कटिहार : काली पूजा को लेकर सभी पूजा क्लब द्वारा पूजा पंडाल को अंतिम रूप दिया जा रहा है. शहर के वार्ड नंबर 12 लोहिया नगर में इस वर्ष भी न्यू अंजली क्लब की ओर से भव्य पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. इस वर्ष यहां पर काल्पनिक थीम के आधार पर पंडाल निर्माण किया जा रहा है. पंडाल निर्माण और लाइटिंग पर पांच लाख रुपये का बजट रखा गया है.

  • बाजार तैयार, धनतेरस आज : एक अरब का कारोबार होने का अनुमान

    कटिहार : शुक्रवार को धनतेरस है. जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में प्रमुख त्योहारों को लेकर चहल-पहल बढ़ गयी है. धनतेरस, दीपावली व छठ महापर्व को लेकर लोग अपनी-अपनी तैयारी में जुट गये हैं. बाजारों में खासकर धनतेरस को लेकर काफी रोनक आयी है. शहर के विभिन्न बाजारों में धनतेरस में खरीदारी से जुड़ी सामग्रियां पट गयी हैं. खरीदारी करने वालों की भीड़ काफी देखी जा रही है.

  • कटिहार : ट्रक से टकरायी बस, खलासी-कंडक्टर की मौत

    समेली : पोठिया ओपी क्षेत्र के एनएच 31 डूमर पेट्रोल पंप के समीप मंगलवार की देर रात बालू लोडेड ट्रक व बस के बीच टक्कर हो गयी, जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी और दर्जनों यात्री घायल हो गये

  • कटिहार : मुजफ्फरपुर से सिलीगुड़ी जा रही बस की ट्रक से टक्कर में दो यात्रियों की मौत, दर्जनभर यात्री घायल

    कटिहार : जिले के पोठिया में बस और ट्रक की टक्कर में दो यात्रियों की मौत हो गयी. वहीं, करीब दर्जनभर लोगों के घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. शवों की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है.

  • सिमुलतला पंडाल में दिखेगी इस्कॉन मंदिर की झलक

    कटिहार : शहर के ओटी पाड़ा में आइएनवाइए सिमुलतला काली पूजा एंड चैती दुर्गापूजा कमेटी की ओर से इस वर्ष भी काली पूजा को लेकर भव्य पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. इस वर्ष कमेटी अपने स्थापना का 50 वर्ष पूरे होने के उपलक्ष में गोल्डन जुबली मना रही है. इस वर्ष यहां कोलकाता मायापुर का इस्कॉन मंदिर का प्रतिरूप बनाया जा रहा है. जिसकी लागत 22 लाख रुपये तक आयेगी. इसके अलावा लाइटिंग पर तीन लाख रुपया अलग से खर्च किये जा रहे हैं.

  • कालीपूजा कमेटी की बैठक में लिये कई निर्णय

    मनसाही. प्रखंड क्षेत्र के कुरेठा पंचायत के पिंडा गांव में होने वाली श्रीश्री 108 काली पूजा को लेकर कमेटी के अध्यक्ष ललित कुमार की अध्यक्षता में पिंडा ग्रामीणों के बीच एक बैठक किया गया. बैठक में पूजा को लेकर शांतिपूर्ण माहौल हो. इस मामले पर विभिन्न प्रकार की चर्चा ग्रामीणों की बीच की गयी.

  • फैशन शो में प्रतिभागियों ने दिखाया जलवा

    कटिहार : शहर के टाउन हॉल में फैशन शो का आयोजन किया गया. इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य युवा प्रतिभागियों में प्रतियोगिता की भावना जागृत करना एवं हर क्षेत्र में युवक एवं युवतियों का बेहतर प्रदर्शन कर कटिहार का नाम रौशन करना था.

  • कटिहार इलेक्ट्रॉनिक्स में ग्राहकों को डबल फायदा

    कटिहार : धनतेरस को लेकर कटिहार एजेंसी इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान ने अपनी पूरी तैयारी कर ली है. यदि आप इस धनतेरस इलेक्ट्रोनिक समान की खरीदारी की सोचे है तो आप बनिया टोला चौक स्थित कटिहार एजेंसी में खरीदारी कर डवल फायदा उठा सकते हैं. यहां उचित मूल्यों पर आप अपनी खरीदारी कर सकते है.

  • बामसेफ प्राणपुर इकाई का किया गया गठन

    कटिहार : समरसता बनाम समानता विमर्श के साथ बामसेफ प्राणपुर इकाई का गठन किया गया. बामसेफ के जिला अध्यक्ष कैलाश दास की अध्यक्षता में कमेटी गठन करते हुए प्राणपुर इकाई के अध्यक्ष के रूप में बबलू कुमार रजक, उपाध्यक्ष मुकेश कुमार, सचिव अवधेश कुमार दास को मनोनित किया गया

  • धनतेरस : बाजार सजधज कर तैयार

    कटिहार : धनतेरस को लेकर बाजार पूरी तरह से सज कर तैयार हो गया है. छोटे से बड़े कारोबारी धनतेरस में अच्छा व्यवसाय होने के आस लगाये बैठे हैं. धनतेरस को लेकर सोने-चांदी, बाइक, बर्तन, इलेक्ट्रोनिक्स समानों की दुकानों में एक से बढ़कर एक ऑफर ग्राहकों की देने की योजना बनकर तैयार है.

  • दीपावली के दिन पीएम आवास से बने घर में प्रवेश करेंगे लाभुक

    कटिहार : केंद्र सरकार के दिशा निर्देश के आलोक में इस बार भी दीपावली के मौके पर बड़ी संख्या में लोग नए घर में प्रवेश करेंगे. केंद्र सरकार के दिशा निर्देश के आलोक में ही राज्य सरकार ने इस आशय से संबंधित आदेश सभी जिला पदाधिकारी एवं उप विकास आयुक्त को दिया है. ग्रामीण विकास विभाग के सचिव अरविंद कुमार चौधरी की ओर से जारी पत्र में कहा गया है कि दीपावली के मौके पर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पूर्ण हो चुके आवासों में औपचारिक रूप से लाभुक अपने परिवार के साथ गृह प्रवेश करेंगे.

  • वाहन चेकिंग में कार से 17 जिंदा कारतूस बरामद

    कटिहार : एसपी विकास कुमार के निर्देश पर सहायक थाना के अमर जवान चौक पर ट्रैफिक थाना इंचार्ज प्रेम कुमार के नेतृत्व में ट्रैफिक पुलिस ने सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया. जिस क्रम में ट्रैफिक थानाध्यक्ष ने एक बिना नंबर की गाड़ी से चार लोगों को पकड़ा.

  • अलर्ट के बाद कटिहार रेलवे ने बढ़ायी चौकसी

    कटिहार : पूर्व मध्य रेल गोपनीय शाखा मंडल सुरक्षा आयुक्त समस्तीपुर की ओर से कटिहार रेल एसपी को जारी किये गये पत्र के बाद कटिहार रेल मंडल में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ा दी गयी है. लंबी दूरी की ट्रेनों के साथ लोकल ट्रेन, सभी रेलवे स्टेशनों के साथ कटिहार रेलवे स्टेशनों की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है.

  • दीपावली को ले बाजार में चमक

    कटिहार : आगामी 27 अक्टूबर को दीपावली पर्व मनाया जायेगा. दीपावली को लेकर लोगों की तैयारी अभी से शुरू हो गयी है. दीपावली में घर को सजाने संवारने के लिए कई साजो सामान बाजार में बिकने लगे हैं. जबकि लोगों ने पूजा की तैयारी करते हुए घर की साफ-सफाई और रंग रोगन का कार्य भी प्रारंभ कर दिया है. बाजार में रंग बिरंगी लाइटों का दुकान पूरे बाजार में जगमगाने लगा है.

  • कटिहार एजेंसी इलेक्ट्रॉनिक में डबल फायदा

    कटिहार : यदि आप इस धनतेरस इलेक्ट्रोनिक समान की खरीदारी की सोचे है तो आप बनिया टोला चौक स्थित कटिहार एजेंसी में खरीदारी करें. यहां आप को अच्छे समान के साथ डवल फायदा भी मिल रहा है. ग्राहकों का अटूट विश्वास ही एक दुकानदार की पूंजी होती है और यही पूंजी आठ वर्षों से कटिहार एजेंसी ने दिन दुनी रात चौगुनी कमाया है.

  • 75 महिला पर्यवेक्षिकाओं का तबादला

    कटिहार : बाल विकास परियोजना में संविदा पर कार्यरत 75 महिला पर्यवेक्षिकाओं का स्थानांतरण कर दिया गया है. जिला पदाधिकारी पूनम एवं आइसीडीएस के जिला प्रोग्राम पदाधिकारी बेबी रानी के संयुक्त हस्ताक्षर से यह स्थानांतरण आदेश जारी किया गया है. इस आदेश में कहा गया है कि प्रशासनिक दृष्टिकोण, अभ्यावेदन एवं अन्य आधार पर महिला पर्यवेक्षिका स्थानांतरण किया गया है.

  • शरीर नश्वर है, आत्मा नहीं

    डंडखोरा : प्रखंड के भमरेली पंचायत के तिलास चौक पर सत्संग मंदिर के प्रांगण में श्री श्री 108 स्वामी शिवनारायण जी महाराज के 303 वीं जन्मदिवस के अवसर पर दो दिवसीय सत्संग का आयोजन किया गया. संत सदगुरु हृदया लाल जी महाराज ने सत्संग में उपस्थित सभी श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए कहा मनुष्य भौतिक सुख के खातिर वर्तमान समय को बर्बाद करते है. संसार में मानव तन लेकर मनुष्य आए है. कुछ भी लेकर नहीं आए और कुछ भी लेकर नहीं जाएंगे. जो इस संसार में पाया है.

  • अनुपस्थित 14 बीएलओ पर हो सकती है कार्रवाई

    आजमनगर : डीडीसी सह निर्वाचन निबंधन पदाधिकारी कटिहार वर्षा सिंह ने 16 अक्टूबर को आजमनगर प्रखंड में बीएलओ की बैठक बुलाई थी. इस बैठक में अनुपस्थित रहने वाले 14 बीएलओ को कारण पृच्छा पत्र डीडीसी सिंह के निर्देश पर बीडीओ हिमांशु भूषण ठाकुर ने निर्गत करते हुए पत्र प्राप्ति के 24 घंटे के अंदर अनुपस्थित रहने के जवाब तलब किया है. संतोष जनक जवाब नहीं मिलने की स्थिति में अनुपस्थित रहने वाले 14 बीएलओ के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

  • घरेलू विवाद में पत्नी ने ट्रेन के आगे कूदकर दी जान, पति गिरफ्तार

    कटिहार : बिहार के कटिहार में मनसाही थाना क्षेत्र के कुरेठा पंचायत के एकौना गांव में घरेलू विवाद में पति-पत्नी के झगड़े में पत्नी ने शुक्रवार की रात कुरेठा-कटिहार रेलखंड के कुरेठा रेलवे स्टेशन से करीब तीन सौ मीटर की दूरी पर ट्रैक पर ट्रेन के सामने आकर अपनी जान दे दी. मृतक की पहचान कुरेठा एकौना गांव के आरती देवी (38) पति मुनीलाल साह के रूप में हुई है. रेल पुलिस ने रात में ही लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए कटिहार सदर अस्पताल भेज दिया है. जबकि, इसकी सूचना मनसाही पुलिस को देते हुए आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • कटिहार : पुलिस से बचने को गड्ढे में कूदा युवक, मौत

    बरारी : प्रखंड के आंबेडकर चौक पर शनिवार की शाम बरारी थाने की पुलिस पंकज साह को पकड़ने के लिए दौड़ी़ पुलिस को खदेड़ते देख युवक पंकज ने गड्ढे में छलांग लगा दी़ इससे युवक पंकज साह की डूबने से मौत हो गयी़ खोजबीन के बाद पानी से रात करीब आठ बजे पंकज का शव बरामद किया गया़ इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने आगजनी कर सड़क को जाम कर दिया़ मां मीना देवी ने थाने को पुलिस अधिकारी पर बेटे की हत्या करने का आरोप लगाया है. उन्होंने दोषी पुलिस को गिरफ्तार कर हत्या का मामला दर्ज करने की मांग की है़

  • झूले से गिरी युवती हुई घायल, भरती

    कटिहार : शहर के श्रम कार्यालय के मैदान में आयोजित मेले में लगे झूले से उन्नीस वर्षीय युवती के गिर जाने से वह गंभीर रूप से घायल हो गयी. जिसे मेला प्रबधंक एवं पूजा कमेटी के लोगों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भरती कराया. चिकित्सक ने उसकी गंभीर स्थिति को देख उसे इलाज के लिए कटिहार मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भरती कराया गया है.

  • जेवियर्स ग्रांड सिटी गोकुल धाम में कम बजट में खरीदें आशियाना

    कटिहार : कम बजट में कटिहार शहर में आप अपना आशियाना खरीद सकते हैं. धनतेरस के उपलक्ष में जेवियर्स ग्रांड सिटी बिल्डकॉन प्राइवेट लिमिटेड लेकर आया है आपके बजट में आपका खुद का आशियाना.

  • दस दिन बाद भी कई एमडीएम साधनसेवी ने नहीं किया योगदान

    कटिहार : जिला पदाधिकारी के आदेश के बाद मध्यान्ह योजना के जिला व प्रखंड साधनसेवी का स्थानांतरण कर दिया गया है. स्थानांतरण के 10 दिन बाद भी अधिकांश प्रखंड साधन सेवी ने अपने नये प्रखंड में योगदान नहीं किया है. डीएम के अनुमोदन के पश्चात मध्यान भोजन योजना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी संजय कुमार ने 27 सितंबर को स्थानांतरण आदेश जारी किया है.

  • एसएनसीयू वार्ड में महिला से वार्ड अटेंडेंट ने की छेड़खानी

    कटिहार : सदर अस्पताल में महिला अपने आप को सुरक्षित महसूस नहीं कर रही है. ताजा मामला बुधवार की देर रात एसएनसीयू वार्ड में घटी. जहां अपने बच्चे को दूध पिलाने के लिए पहुंची मां के साथ एसएनसीयू वार्ड में कार्यरत वार्ड अटेंडेंट पर छेड़खानी का आरोप लगा. छेड़खानी का विरोध करते हुए महिला वार्ड से बाहर निकल गयी. गुरुवार को जब सुबह महिला ने आपबीती परिवार वालों को सुनाई तो परिवार वाले आक्रोशित हो उठे और एसएनसीयू वार्ड के बाहर हंगामा शुरू कर दिया. दरअसल छोटी बथनाहा की रहने वाली एक महिला ने एक सप्ताह पूर्व अपने नवजात बच्ची को एसएनसीयू वार्ड में भर्ती करायी थी.

  • प्रेमिका से मिलने गये युवक हुआ मॉब लिंचिंग का शिकार

    फलका : जिले के फलका थाना क्षेत्र मध्य रहटा गांव में अपने प्रेमिका से मिलने गये युवक को महंगा पड़ गया. युवक मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया. लड़की के परिजन सहित भीड़ ने प्रेमी का हाथ पांव रस्सी से खुटा में बांध कर पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. युवक की स्थिति नाजुक होने पर उनके परिजनों के सुपूर्द कर दिया.

  • जिला ट्रक एसोसिएशन डुमर पुल का किया गठन

    बरारी : प्रखंड क्षेत्र में कटिहार जिला के ट्रक मालिकों की एक आवश्यक बैठक डुमर पुल के पास की गयी. बैठक में ट्रक मालिकों के प्रस्ताव पर कटिहार जिला ट्रक एसोसिएशन डुमर पूल के नाम से गठन कर पंजीयन कराने की घोषणा सर्वसहमति से की गयी.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से आठ बच्चों समेत 11 लोगों की मौत

    मनिहारी : जिले में पिछले 24 घंटों के दौरान विभिन्न जगहों पर आठ बच्चों समेत 11 लोगों की मौत डूबने से हो गयी.

  • कर्मभूमि एक्स के बोगी पर आर्मी जवानों का कब्जा

    कटिहार : न्यू जलपाईगुड़ी अमृतसर कर्मभूमि एक्सप्रेस ट्रेन के द्वितीय श्रेणी कोच में आर्मी के जवान के द्वारा कब्जा कर लिये जाने के कारण कटिहार से दर्जनों यात्री ट्रेन में यात्रा करने से वंचित रह गये. जबकि यात्री के सहयोग के लिए सीटीटीआई सहित आरपीएफ के पुलिस पदाधिकारी के अथक प्रयास करने के बावजूद कोच का दरवाजा नहीं खुला. रेल प्रशासन ने यात्रियों को ट्रेन में सवार नहीं करा सके.

  • श्रद्धालुओं ने अगले बरस मां जल्दी आना कह दी विदाई

    कटिहार : दशहरा संपन्न होने के बाद बुधवार को शहर के कई पूजा पंडालों द्वारा मां दुर्गा की प्रतिमा का विसर्जन किया गया. श्रद्धालु नाचते गाते मां दुर्गा को विदाई दी. मां दुर्गा के जयकारे के साथ पूरा शहर भक्ति में डूबा रहा. श्रद्धालुओं ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर ढोल नगाड़े की धुन पर मां की प्रतिमा को अंतिम विदाई दी. श्रद्धालु सड़कों पर अबीर गुलाल उड़ाते हुए विसर्जन जुलूस में शामिल हुए. बड़ी संख्या में महिलाओं ने भी विसर्जन जुलूस में अपनी भागीदारी निभायी.

  • कटिहार : महानंदा नाव हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ कर नौ हुई

    कटिहार/ मालदा : पश्चिम बंगाल और बिहार की सीमा के पास महानंदा नदी में नाव हादसे में पांच और लोगों के शव मिलने के साथ ही मरनेवालों की संख्या शनिवार को नौ हो गयी. मालदा के पुलिस अधीक्षक आलोक राजौरिया ने बताया कि बचाव टीम ने पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के चंचल इलाके से शनिवार सुबह पांच और शव नदी से बाहर निकाले. राजौरिया ने बताया कि नौ मृतकों में से दो बिहार के निवासी थे, जबकि सात पश्चिम बंगाल के रहनेवाले थे. राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) के कर्मी बचाव एवं तलाश अभियान चला रहे हैं.

  • बिहार : कटिहार में नाव पलटने से तीन की मौत, 20 से ज्यादा लोग लापता

    कटिहार (बिहार) : कटिहार जिले की महानंदा नदी में एक नाव पलट जाने से कम से कम तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि 20 से अधिक लोग लापता हैं. पुलिस ने शुक्रवार को बताया कि इस नाव में करीब 80 लोग सवार थे.

  • दुर्गा की आराधना में डूबे लोग कल से होगा माता का दीदार

    कटिहार : मां दुर्गा की पूजा अर्चना को लेकर लोगों में उत्साह चरम पर है. शहरी व ग्रामीण क्षेत्र के हर गली-मोहल्ले अब दुर्गा पूजा की भक्ति से गुंजायमान हो रहा है. पूजा पंडाल व सार्वजनिक दुर्गा मंदिर को सजाने एवं संवारने का काम लगभग पूरा हो चुका है. हालांकि औपचारिक रूप से मां का पट शनिवार को दर्शन के लिए खुलेगा. शुक्रवार को बेल पूजा के साथ ही मां दुर्गा को निमंत्रण दिया जायेगा.

  • लोगों को आकर्षित करती है सार्वजनिक दुर्गा मंदिर का मेला

    कटिहार : यूं तो शहर सार्वजनिक दुर्गा मंदिर व अन्य पूजा पंडालों में मां दुर्गा की पूजा अर्चना को लेकर जबर्दस्त तैयारी की जा रही है. शहर के दुर्गा स्थान चौक के समीप स्थित प्रसिद्ध सार्वजनिक दुर्गा मंदिर की महिमा अनोखी है. जानकर बताते हैं कि इस मंदिर में आने वाले भक्तों की मनोकामना मां दुर्गा पूरी करती है. ऐसे में इसे शक्ति पीठ के रूप में भी जाना जाता है. यह मंदिर काफी पुराना है. मंदिर की स्थापना को लेकर जानकार बताते है कि इस मंदिर का इतिहास दो सौ साल पुराना है.

  • पूजा स्पेशल ट्रेन की अब तक नहीं हुई घोषणा

    कटिहार : पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे की ओर से दुर्गापूजा स्पेशल ट्रेन का परिचालन नहीं करने से यात्रियों को काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. नवरात्र पूजन प्रारम्भ होने के बावजूद भी रेल प्रशासन के द्वारा पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा नहीं किया गया है.

  • मोरसंडा-गिरयामा सड़क टूटी, प्रखंड मुख्यालय से संपर्क भंग

    फलका : बरंडी नदी में बेतहासा पानी बढ़ने से फलका में बाढ़ का कहर जारी है. गुरुवार को मोरसंडा गिरयामा सड़क पर पानी के दबाव से इमली टोला के समीप बारह फिट सड़क टूट गया. जिससे मोरसंडा मघेली पंचायत के लोगों का प्रखंड मुख्यालय से सम्पर्क भंग हो गया.

  • खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं प्रमुख नदियां

    कटिहार : जिले के प्रमुख नदियों के जलस्तर में मामूली कमी हुयी है. पिछले 12 घंटे के दौरान गंगा, कोसी, बरंडी व कारी कोसी नदी के जलस्तर में मामूली कमी आयी है. दूसरी तरफ महानंदा नदी अधिकांश स्थानों पर नरम पड़ रही है. महानंदा नदी के जलस्तर में पांच से सात सेंटीमीटर की कमी दर्ज की गयी है. इस बीच गंगा, कोसी, बरंडी व कारी कोसी नदी के जलस्तर अभी भी खतरे के निशान से ऊपर बह रही है.

  • बाढ़ पीड़ितों को राहत पहुंचाने के लिए राज्य सरकार प्रतिबद्ध : मंत्री

    कटिहार : जिले के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लेने के बाद गुरुवार को प्रभारी मंत्री सह राजस्व एवं भूमि सुधार मं