• समाज में बेहतर काम करनेवाली महिलाओं को आज प्रभात खबर करेगा सम्मानित

    भभुआ नगर : मंगलवार को शहर के जगजीवन स्टेडियम में प्रभात खबर द्वारा हर साल की भांति इस साल समाज में बेहतर काम करनेवाली आठ महिलाओं को सम्मानित किया जायेगा. समाज में बेहतर काम करनेवाली महिलाओं को सम्मानित करनेवाले प्रभात खबर अपराजित कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर चुकी है.

  • फर्जी डीटीओ बन कर ट्रकों से वसूली करते तीन गिरफ्तार, दो लोग फरार

    मोहनिया नगर : थाना क्षेत्र के एनएच दो पर फर्जी डीटीओ बन कर रविवार की देर रात ट्रकों से वसूली करते हुए तीन लोगों को मोहनिया पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों के पास पुलिस ने दो कार, एक पिस्टल, 10 कारतूस, एक खोखा, सात मोबाइल फोन, पांच सिम, दो एटीएम कार्ड, तीन आधार कार्ड, नौ भैल्युम इंट्री कोड की रसीद, 16 हजार 900 रुपये सहित अन्य सामान बरामद किया है.

  • बारुण थाने में पकड़ाये ट्रक को छोड़ने के लिए मांग रहे थे डेढ़ लाख

    मोहनिया : कैमूर पुलिस द्वारा फर्जी डीटीओ बन कर ट्रकों को पकड़ने व उगाही करने के मामले में पुलिस को जांच में कई चौकानेवाले मामले सामने आये हैं. जिस ट्रक को छोड़ने के नाम पर पकड़े गये तीनों इंट्रीमाफिया डेढ़ लाख रुपये मांग रहे थे, उस ट्रक को बारुण पुलिस द्वारा बारुण थाने में शनिवार को रखा गया था.

  • कैमूर में चाकू से गोदकर दुकानदार की हत्या

    भभुआ सदर (कैमूर) : थाने के कुंज गांव में रविवार की सुबह बदमाशों ने दो हजार रुपये के लिए चाकू से गोदकर परचून दुकानदार उपेंद्र सिंह की हत्या कर दी. हत्या की जानकारी मिलने के बाद आक्रोशित परिजन और ग्रामीण एसपी को बुलाने की मांग करते हुए शव को चार घंटे तक उठने नहीं दिया.

  • दिनदहाड़े दुकानदार की हत्या

    भभुआ सदर : पुलिस को दिये अपने बयान में मृतक के चाचा राजकुमार सिंह ने बताया है कि रविवार सुबह उपेंद्र अपनी दुकान पर था. इसी दौरान गांव का तेजबली सिंह आया और बाहर चले जाने से पहले पार्टी कर लेने की बात कहते हुए दुकानदार को अपने साथ नदी की ओर चलने को कहा. लेकिन, नदी किनारे स्थित चौकीदार जंगबहादुर के खेत में ही ताड़ी पीने के दौरान आरोपितों और उपेंद्र के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ, इसके बाद धीरज सिंह, शैलेश सिंह सहित अन्य लोग दुकानदार पर टूट पड़े और दौड़ा-दौड़ा कर परचून दुकानदार को कभी पेट में तो कभी पीठ में चाकू गोदते रहे.

  • पार्टी मनाने के लिए दुकानदार को ले गये थे खेत की ओर

    भभुआ सदर : पुलिस को दिये अपने बयान में मृतक के चाचा राजकुमार सिंह ने बताया है कि रविवार सुबह उपेंद्र अपनी दुकान पर था. इसी दौरान गांव का तेजबली सिंह आया और बाहर चले जाने से पहले पार्टी कर लेने की बात कहते हुए दुकानदार को अपने साथ नदी की ओर चलने को कहा.

  • कैमूर में दुकानदार की हत्या, ग्रामीणों ने चार घंटे तक शव उठने नहीं दिया

    भभुआ सदर (कैमूर) : कैमूर में इन दिनों किसी ना किसी प्रकार एक के बाद एक हो रही हत्या और मौत से मातम व दहशत मचा हुआ है. रविवार की सुबह भभुआ थानाक्षेत्र के कुंज गांव में एक परचून दुकानदार की बदमाशों ने दिनदहाड़े दो हजार रुपये की खातिर चाकूओं से गोद-गोद कर हत्या कर दी गयी. बदमाशों ने चाकू मारने के बाद भाग रहे परचून दुकानदार के शरीर पर चाकुओं से ताबड़तोड़ 13 से 14 वार किये, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

  • एक सप्ताह में तीन मौत से दहला शहर का गली-मुहल्ला

    भभुआ सदर : बुधवार को शहर के सोनहन बस पड़ाव के समीप टैक्स वसूलने को लेकर हुई अंधाधुंध गोलीबारी और एक एजेंट की मौत के बाद गुरुवार को स्थिति काफी हद तक सामान्य हो गया. गुरुवार को आम दिनों की तरह आसपास के दुकानों के शटर उठे रहे. वहीं, आम जनजीवन भी पूरी तरह से सामान्य रहा. इधर, पिछले एक हफ्ते में गोली मारे जाने और सड़क दुर्घटना से हुई तीन मौतों से शहर का पूरब और पश्चिम मुहल्ले में मातम और दहशत है.

  • नप के मेटेरियल रिकवरी प्लांट में तैयार होगी वर्मी कंपोस्ट खाद

    भभुआ सदर : शहर में ठोस कचरा प्रबंधन को ठिकाने लगाने के उद्देश्य और ठोस कचरा प्रबंधन की विस्तृत तैयारी को लेकर नगर पर्षद ने गुरुवार को नप कार्यालय परिसर से एक अभियान दल को रवाना किया, जो शहर के वार्ड एक से लेकर छह तक में रहनेवाले निवासियों को गीला और सूखा कचरे का अंतर बताते हुए उन्हें अलग करना सिखायेगा.

  • काश! ऐसे ही हर रोज बाइक चेकिंग होती, तो परिंदा भी पर नहीं मारता

    भभुआ नगर : इतनी सघनता से हर रोज पुलिस बाइक चेकिंग अभियान चलाती, तो चोर क्या परिंदा भी पर नहीं मार सकता. लेकिन, पुलिस दो-तीन दिन तक सघन वाहन चेकिंग अभियान चला कर पुन: पुराने ढरे पर आ जायेगी. यह वाक्या हम नहीं कर रहे हैं. बल्कि गुरुवार को समाहरणालय गेट के पास हो रहे चेकिंग अभियान के दौरान खड़े अन्य बाइक वाहन के मालिकों ने कहा.

  • करगहर और गैरा चौबे नहर में नहीं पहुंचा पानी, किसान चिंतित

    रामगढ़/नुआंव : आसमान से बरसती आग व तेज लू के थपेड़ों के बीच किसान धान के बिचड़े डालने को लेकर काफी परेशान हैं. कभी वह पानी के लिए आसमान से बरसने वाले मेघ की तरफ, तो कभी रामगढ़ व नुआंव दोनों प्रखंडों के लगभग 30000 एकड़ खेतों को सिंचित करने वाली करगहर राजवाहा व गारा चौबे नहर की सूखे गर्भ को देख इस आस में टकटकी लगाये बैठे हैं कि कब नहरों में पानी आये.

  • एपीएल-बीपीएल का झमेला खत्म, अब सभी बुजुर्गों को मिलेगी पेंशन

    रफीगंज : बढ़ती गर्मी के कारण बच्चे बीमार पड़ रहे हैं. बीमार बच्चों में डायरिया एवं फीवर की शिकायत ज्यादा मिल रही है. निजी अस्पताल में अचानक बीमार बच्चों की संख्या बढ़ गई. सभी भर्ती बच्चों में डायरिया एवं बुखार की शिकायत मिल रही है. चिकित्सक मनोज कुमार ने बताया कि कड़ाके की धूप एवं गर्मी से बच्चे काफी प्रभावित हो रहे हैं, जिसके कारण हाई फीवर एवं डायरिया के शिकार हो रहे है .

  • अवैध संबंध व संपत्ति के लालच में भाई ने ही की थी नरांव के सुगानी की हत्या

    भभुआ सदर : पिछले तीन जून को भभुआ थानाक्षेत्र के नरांव गांव में युवक प्रकाशचंद्र तिवारी उर्फ सुगानी तिवारी की हत्या उसके ही भाई पुष्कर तिवारी और साथियों द्वारा मृतक की पत्नी के साथ अवैध संबंध और संपत्ति हड़पने को लेकर कर दी थी. नरांव गांव में हुई इस निर्मम हत्या का खुलासा भभुआ थाने की पुलिस ने करते हुए युवक की हत्या में शामिल एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, मुख्य आरोपित और मृतक का भाई पुष्कर तिवारी सहित दो अन्य अब भी पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

  • आपत्तिजनक वीडियो पोस्ट करनेवाले तीन युवक गिरफ्तार, मोबाइल फोन जब्त

    भभुआ सदर : कैमूर पुलिस ने मोबाइल फोन द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक वीडियो और ऑडियो पोस्ट कर माहौल बिगाड़ने वाले तीन युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. मोबाइल से आपत्तिजनक कंटेंट फैलानेवाले आरोपित लेदरी चांद का रहनेवाला अनवर अली का बेटा जाहिद अली, गोपिनाथपुर दुर्गावती निवासी झिल्लु राम का बेटा संतोष कुमार और नेवरास कुदरा निवासी लक्ष्मण प्रसाद का बेटा विवेक कुमार है.

  • जन्म व मृत्यु पंजीकरण की नियमित समीक्षा अनिवार्य

    भभुआ नगर : स्वास्थ्य संकेतकों में सुधार के लिए जन्म व मृत्यु का ब्योरा अनिवार्य होता है. इसके लिए आइसीडीएस निदेशक आलोक कुमार ने राज्य के सभी आइसीडीएस जिला कार्यक्रम अधिकारियों को पत्र लिखकर इसके विषय में दिशा निर्देश जारी किया है. निर्देश में बताया गया है कि पूर्व में विकास आयुक्त की अध्यक्षता में संपन्न जीवनांक सांख्यिकी से संबंधित राज्यस्तरीय अंतर्विभागीय समन्वय बैठक में नियमित रूप से ग्राम स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पोषण दिवस (वीएचएसएनडी) पर आंगनबाड़ी सेविकाओं द्वारा जन्म एवं मृत्यु का पंजीकरण करना अनिवार्य किया गया था. लेकिन, इसके संबंध में निर्देश के अनुपालन में कमी देखी गयी है.

  • अवैध हथियार और 1360 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ दो गिरफ्तार

    भभुआ सदर : बुधवार को एसपी दिलनवाज अहमद के निर्देश पर भगवानपुर थाने की पुलिस ने एक अभियान चलाते हुए रामगढ़ मुंडेश्वरी के दो युवकों को अवैध दोनाली बंदूक, 12 कारतूस, कट्टा व गोली के साथ गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान धराये एक युवक से पूछताछ के बाद उसके घर से 1360 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त कर ली गयी.

  • खेती के साथ पशुपालन, मत्स्य पालन व बगवानी से बढ़ा सकते हैं आमदनी

    रामपुर : प्रखंड की बेलांव पंचायत के अकोढ़ी गांव में बुधवार को पंचायत भवन में किसान चौपाल का आयोजन हुआ. इसमें किसानों को कम लागत में बेहतर खेती की जानकारी देते हुए आमदनी दोगुनी करने के लिए महत्वपूर्ण टिप्स दिये गये. कार्यक्रम का उद्घाटन मुखिया सीमा देवी ने किया.

  • डीपीओ के विरुद्ध शिक्षकों ने दायर किया परिवाद

    भभुआ कोर्ट : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सुमित रंजन की अदालत में शिक्षा विभाग में कार्यरत जिला कार्यक्रम पदाधिकारी स्थापना कैमूर (भभुआ) के विरुद्ध परिवाद पत्र दायर कर न्याय की गुहार लगायी गयी है.

  • सूर्यदेव के ताप से लोग बेहाल, पारा पहुंचा 44 के पार

    भभुआ : बढ़ती हुई गर्मी, तपिश भरी हवाएं और आग उगलते सूर्यदेव ने आम से लेकर खास लोगों का जीना हराम कर दिया है. मंगलवार को एक सुबह से ही खिली चटक धूप और दिनभर गर्म हवाओं के चलने व उमस से लोग परेशान दिखे. लोगों ने तरह-तरह के जतन कर गर्मी का सामना किया.

  • दो दिन बाद दुल्हन बननेवाली युवती सहित पूरे परिवार को पीटा, शादी मंडप भी तोड़ा

    भभुआ : मंगलवार की सुबह भभुआ थाना क्षेत्र के भरिगांवा गांव में पहले के विवाद को लेकर पड़ोसी और उनके परिजनों ने दो दिन बाद दुल्हन बननेवाली एक युवती के साथ उसके माता-पिता और नाते- रिश्तेदारों को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया और घर में घुस कर शादी के मंडप सहित अन्य सामान के साथ तोड़-फोड़ कर उन्हें क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • फर्जी जमीन पर आवास योजना का लाभ

    जानकारी के अनुसार, वित्तीय वर्ष 2017-18 में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत चैनपुर प्रखंड के बिड‍्डी निवासी लाभार्थी महमूदन बिबी को पति शमीम खां का आवास स्वीकृत किया गया था. इस आलोक में लाभुक को प्रथम किस्त 45 हजार रुपये का भुगतान भी कर दिया गया.

  • अधौरा के आधा दर्जन आवास सहायकों से स्पष्टीकरण

    भभुआ : अधौरा प्रखंड के आधा दर्जन से अधिक ग्रामीण आवास सहायकों से प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा स्पष्टीकरण पूछा गया है. उक्त आवास सहायकों द्वारा लापरवाही बरतने के कारण सरकार की महत्वपूर्ण आवास योजना की प्रगति प्रभावित हुई है.

  • एक सप्ताह के अंदर सात निश्चय योजना के काम को कराएं पूरा

    भभुआ : सात निश्चय योजना सरकार की महत्वपूर्ण योजना है. इस योजना के तहत कोई भी कमी किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं की जायेगी. इसको लेकर मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित बीडीओ कार्यालय में पंचायत सचिव की बैठक हुई.

  • कैमूर : कोल्ड ड्रिंक समझ कीटनाशक पीने से दो सगी बहनों की मौत

    पुसौली (कैमूर) : कुदरा थाने के अमिरथा गांव में कोल्ड ड्रिंक समझ कर दो बहनों ने सब्जी में डालनेवाला कीटनाशक पी लिया. इससे दोनों की हालत बिगड़ने लगी और एक ने दम तोड़ दिया.

  • ऑनलाइन कटेगी पर्ची, मरीज की पर्ची पर होगी डॉक्टर की तस्वीर

    अमित कुमार सिन्हा, भभुआ सदर : अब सदर अस्पताल भभुआ में भी आनेवाले मरीजों का ई हॉस्पिटल के तहत ऑनलाइन इलाज शुरू होगा. सदर अस्पताल के डॉक्टर अब मरीजों को ऑनलाइन परामर्श देंगे. इससे अस्पताल की लंबी लाइन से लोगों को मुक्ति मिलेगी. वहीं, मरीजों का पूरा रिकॉर्ड अस्पताल में मौजूद रहेगा. इसके आधार पर किसी भी अन्य डॉक्टर से परामर्श लेने में आसानी होगी.

  • नगर पर्षद में तख्तापलट की तैयारी, डीएम और ईओ को सौंपा पार्षदों ने अविश्वास पत्र

    भभुआ सदर : नगर पर्षद भभुआ में अध्यक्ष और उपाध्यक्ष की कुर्सी को लेकर पिछले कुछ दिनों से चले आ रहे अंदरखाने की सरगर्मी का अंततः पटाक्षेप हो गया. सोमवार को भभुआ नगर पर्षद के वर्तमान नगर अध्यक्ष और उपाध्यक्ष के खिलाफ तख्तापलट की तैयारी करते हुए उनके खिलाफ मनमानी, विकास योजनाओं में शिथिलता, गबन आदि जैसे आरोप लगाते हुए अविश्वास पत्र डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी और नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी अनुभूति श्रीवास्तव को सौंप दिये गये.

  • पार्षदों की हो रही खरीद-फरोख्त, जल्द जनता के बीच रखेंगे सबूत : नप अध्यक्ष

    भभुआ कार्यालय : सोमवार को नगर पर्षद के मौजूदा अध्यक्ष जैनेंद्र कुमार आर्य के खिलाफ 20 पार्षदों द्वारा अविश्वास प्रस्ताव लाया गया. अविश्वास प्रस्ताव आने के बाद नगर पर्षद के अध्यक्ष जैनेंद्र कुमार आर्य ने बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि पिछले डेढ़ दो महीनों से अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए पार्षदों का खरीद फरोख्त किया जा रहा था.

  • अपहरण कर हत्या करने व साक्ष्य मिटाने के मामले में अभियुक्त को आजीवन कारावास की सजा

    भभुआ कोर्ट : जिला व सत्र न्यायालय ओमप्रकाश श्रीवास्तव की अदालत ने सोनहन थाना अंतर्गत बगीचा गांव निवासी रामलाल मल्लाह के पुत्र हरेराम मल्लाह को अपहरण कर हत्या करने का दोषी पाते हुए आजीवन कारावास व एक लाख 20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा मुकर्रर की है. गौरतलब है कि मृतक लोकेश द्विवेदी की पत्नी मोहनिया थाना कांड संख्या 249/12 की सूचिका अनीता देवी ने पति के अपहरण के केस अज्ञात लोगों के विरुद्ध दर्ज कराया था.

  • दूसरी बार हंगामे की भेंट चढ़ी सेविका-सहायिका बहाली प्रक्रिया, 16 में चार पदों पर ही हुआ चयन

    मोहनिया सदर : मोहनिया प्रखंड की आठ पंचायतों के विभिन्न वार्डों में रिक्त पड़े सेविका के छह व सहायिका के 10 पुराने पदों पर चयन के लिए विगत तीन जून से सात जून तक आमसभा का आयोजन किया गया. इसमें 16 पदों में से महज चार पदों पर ही चयन किया जा सका. इसमें एक सेविका व तीन सहायिका शामिल है. सेविका का चयन भी गलत तरीके से एलएस द्वारा करने की बात कही जा रही है. इसके विरोध में ग्रामीणों ने सीडीपीओ को शिकायत पत्र देकर सही व योग्य आवेदिका का चयन सेविका पद पर करने की गुहार लगायी है.

  • ट्रेन से कटा पैर, ट्रैक पर दो घंटे तक तड़पता रहा युवक, इलाज के अभाव में तोड़ा दम

    मोहनिया नगर : जिले में एक बार फिर मानवता को शर्मसार करने वाली तस्वीर सामने आयी है. यहां एक युवक का पैर कट जाने के बाद वह लगभग ढाई घंटे तक रेलवे ट्रैक पर तड़पता रहा. लेकिन, उस युवक के लिए किसी का मन नहीं पिघला. सूचना मिलने के बाद भी कोई अधिकारी नहीं पहुंचे और युवक की मौत हो गयी. गौरतलब है कि पंडित दीनदयाल-गया रेलखंड स्थित भभुआ रोड स्टेशन और मुठानी स्टेशन के बीच पोल संख्या 616/16 के पास ट्रेन की चपेट में आने से एक युवक का दाहिना पैर कट गया.

  • चौक बाजार में युवक की गोली मार कर हत्या

    भभुआ : शनिवार की देर रात टाउन थाने से महज पांच सौ मीटर की दूरी पर स्थित शहर के वार्ड 24 में पुराना चौक बाजार में एक युवक की बदमाशों ने सिर में गोली मार कर हत्या कर दी. मृतक वार्ड 24 निवासी चमन लाल गुप्ता का बेटा 24 वर्षीय अनिल कुमार गुप्ता बताया जाता है. मृत युवक का गोली मारा हुआ शव उसके घर के पिछवाड़े सीवों जानेवाली सड़क के किनारे स्थित संतोष केशरी के किराना दुकान के बाहर मिला है.

  • बाबाजी पोखर में डूबने से किशोर की मौत

    भभुआ सदर : रविवार को अपने दोस्त व भाइयों के साथ अखलासपुर स्थित बाबाजी पोखर पर नहाने गये एक 15 वर्षीय किशोर की डूबने से मौत हो गयी. जबकि, नहाने के दौरान डूब रहे तीन अन्य बच्चों को पोखर पर मौजूद लोगों की मदद और तत्परता से बचा लिया गया.

  • धनसराय गांव जाने के लिए नहीं बनी पक्की सड़क

    कर्मनाशा : दुर्गावती प्रखंड की ढड़हर पंचायत अंतर्गत धनसराय गांव में अब भी विकास से कोसों दूर है. अब तक धनसराय गांव पक्की सड़क से नहीं जुड़ पाया है. बरसात के दिनों में कच्चे रास्ते में कीचड़ व गड्ढा हो जाने से ग्रामीणों को भारी परेशानी से होकर गुजरना पड़ता है.

  • वैज्ञानिक तरीके से खेती कर किसान बन सकते हैं समृद्ध

    नुआंव : प्रखंड परिसर में रविवार की दोपहर खरीफ महाअभियान का आयोजन कृषि विभाग द्वारा किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन विधायक अशोक कुमार सिंह, प्रखंड प्रमुख बेबी देवी, परियोजना निदेशक श्यामबिहारी सिंह व उपप्रमुख ऋषिकांत पांडे ने संयुक्त रूप से किया. किसानों को संबोधित करने से पहले विधायक ने किसानों को अपनी समस्याओं से पदाधिकारियों को रू-ब-रू करने को लेकर खुले मंच के तहत आमंत्रण किया.

  • बतायेंगे वैज्ञानिक विधि से खेती के गुर

    नुआंव : रविवार की दोपहर प्रखंड परिसर में लगाये गये महाखरीफ अभियान के दौरान किसानों ने पदाधिकारियों व किसान सलाहकार पर आरोप लगाया कि किसान चौपाल की जानकारी किसानों को नहीं दी जाती है.

  • शाम होते ही स्टैंड में पसर जाता है अंधेरा, स्टैंड के प्रतीक्षालय में असामाजिक तत्वों का रहता है जमावड़ा

    मोहनिया शहर : स्थानीय अनुमंडल मुख्यालय के शहर में स्थित जिला पर्षद का बस स्टैंड की स्थिति बदहाल है. यहां पेयजल से लेकर सफाई व लाइट की व्यवस्था नहीं है. इससे शाम होते ही अंधेरा पसर जाता है. स्टैंड में सुविधाओं की घोर कमी है. गर्मी में यात्रियों के लिए पेयजल की कोई व्यवस्था नहीं है. यहां यात्री सुविधाओं का घोर अभाव नजर आता है और मुसाफिरों को यहां भारी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

  • शादी में वीडियोग्राफी के दौरान मारपीट, दो घायल

    पुसौली : कुदरा थाना क्षेत्र के फकराबाद गांव में शनिवार की शाम में एक शादी समारोह में वीडियोग्राफी के दौरान उपजे विवाद में दो पक्षों में जम कर मारपीट हो गयी. इस दौरान दोनों पक्षों की ओर से जम कर लाठियां चलीं, जिसमें दोनों पक्ष के दो लोग घायल हो गये. घायलों में फकराबाद निवासी गुंजन कुमार व आफताब शाह बताये जाते हैं.

  • नगर पर्षद में अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बढ़ी सरगर्मी

    भभुआ सदर : नगर पर्षद के अध्यक्ष व उपाध्यक्ष की कुर्सी के लिए जल्द ही घमासान शुरू होनेवाला है. बताया जा रहा है कि अगले सप्ताह में अविश्वास प्रस्ताव लाया जा सकता है. अविश्वास प्रस्ताव को लेकर खेमेबंदी शुरू हो गयी है. खेमेबंदी का ही असर रहा कि गुरुवार को नगर पर्षद द्वारा बुलायी गयी सामान्य बैठक में नगर अध्यक्ष और इक्का दुक्का पार्षदों को छोड़ बैठक में कोई नहीं पहुंचा और अंततः नप अध्यक्ष को बैठक स्थगित कर नप ईओ को बैठक स्थगित करने की जानकारी भेजना पड़ी.

  • खतरनाक गड्ढों में खिलाड़ियों का पैर फंसने पर कैरियर हो सकता है बर्बाद

    भभुआ सदर : पिछले एक साल से घास लगाने सहित जीर्णोद्धार के नाम से बंद शहर के जगजीवन स्टेडियम को हाल फिलहाल खोल दिया गया. लेकिन, लगाये गये घास के बीच उभर आये गहरे गड्ढे कराये गये कार्य की गुणवत्ता की दुहाई दे रहे हैं. स्टेडियम के सरफेस पर घासों के बीच बने बड़े-बड़े गढ्ढे काफी खतरनाक हैं. इसमें खिलाड़ियों या दौड़ने वालों को घायल होने का खतरा है.

  • राष्ट्रीय पक्षी मोर की लाठी से पीट-पीट कर हत्या

    भभुआ : भभुआ थाना क्षे त्र के सीवों गांव में एक राष्ट्रीय पक्षी नर मोर की पेशेवर वन अपराधी द्वारा लाठी से पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. घटना बुधवार की शाम साढ़े सात बजे की बतायी जाती है. पिछले पांच वर्षों से गांव के मंदिर के पीछे पेड़ पर मोर ने अपना बसेरा बना रखा था. ग्रामीणों का प्रिय यह मोर उनके द्वारा दिये गये दाना-पानी पर अपना जिंदगी बसर करता था. मोर की लाठी से पीट कर हत्या से पूरा गांव मर्माहत था. इधर, मोर की हत्या की खबर ग्रामीणों को लगते ही अपराधी गांव छोड़ कर भाग खड़ा हुआ.

  • खेतों में डंठल जलाने से कैमूर में भी बढ़ा प्रदूषण

    भभुआ सदर : बिहार की राजधानी पटना सहित देश के कई शहरों व महानगरों में पिछले दिनों से बढ़ रहे प्रदूषण को खतरनाक स्तर तक पहुंचाने में बड़ी वजह खेतों में धान के पौधों के अवशेष को जलाने की प्रक्रिया को बताया जा रहा हैं. इधर, धान व गेहूं फसल की कटाई के बाद कैमूर जिले में भी खेतों में बचे डंठल को किसान अब भी धड़ल्ले से खेतों में जला रहे हैं.

  • दो लाख 80 हजार रुपये जेवर व सामान ले भागे

    रामपुर : बुधवार की रात प्रखंड के बेलांव थाना क्षेत्र के बेलांव गांव के वार्ड नंबर चार में चोरों ने गौतम सिंह के घर में घुस लाखों रुपये का सामान सहित दो लाख 80 हजार रुपये की चोरी करने का मामला सामने आया है. इस मामले में गौतम सिंह की मां कपुरा देवी ने गांव के तीन लोगों को नामजद आरोपित बनाते हुए प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने रात में ही बधार में छापेमारी की. लेकिन, पुलिस के हाथ खाली रहे.

  • नहर खुदाई में अनियमितता को लेकर ग्रामीण करेंगे धरना-प्रदर्शन

    भभुआ नगर : सरकार की योजना में मानक के अनुसार कार्य नहीं किया जा रहा है. इसको लेकर कई बार प्रखंड विकास पदाधिकारी से लेकर जिला पदाधिकारी तक गुहार ग्रामीण लगाते हैं. इस तरह का ताजा मामला भगवानपुर प्रखंड क्षेत्र का है.

  • चोरी की छह बाइकों के साथ चोर गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

    भभुआ : जिले में ताबड़तोड़ हो रही बाइकों की चोरी थमने का नाम नहीं ले रही हैं. दूसरी तरफ एसपी दिलनवाज अहमद द्वारा बुधवार को चोरी की छह बाइकों के साथ एकबार फिर बाइक चोर गिरोह के पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया. इस गिरोह में शामिल सात लोगों के नाम पुलिस के सामने आये हैं.

  • पैसा लेकर एक आवास पर दो लोगों को बना दिया दावेदार

    भभुआ : चैनपुर प्रखंड की इसियां पंचायत के आवास सहायक पर एक ही आवास पर दो-दो लोगों का पैसा लेकर जियो टैग करके किस्त का भुगतान कराने का आरोप लगाया गया है. इसे लेकर इसिया पंचायत के ग्रामीणों द्वारा जिला प्रशासन से जांच कराने की व कार्रवाई करने की मांग की है.

  • संपूर्ण क्रांति दिवस पर याद किये गये लोक नायक जयप्रकाश

    भभुआ : बुधवार को संपूर्ण क्रांति दिवस के अवसर पर जय जनता पार्टी के तत्वावधान में लोक नायक जयप्रकाश नारायण को याद किया गया. जिला मुख्यालय स्थित जयप्रकाश चौक पर लोक नायक जयप्रकाश नारायण के प्रतिमा पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्धांजलि दी गयी.

  • मुंडेश्वरी में स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण नहीं होना परेशानी, मंदिर की चढ़ाई में कई बार हो चुके हैं हादसे

    भभुआ : सूबे के विख्यात शक्ति पीठ मां मुंडेश्वरी धाम में अभी-अभी मुंडेश्वरी महोत्सव का समापन हुआ है. लेकिन, इस धाम में अब तक सरकार द्वारा कोई प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चालू नहीं कराया जाना महोत्सव जैसे आयोजनों की गंभीरता को कम कर देता है. साथ ही जिला मुख्यालय से मुंडेश्वरी गेट के बाद जानेवाले मोकरी पथ से लेकर मंदिर तक जानेवाली चढ़ाई के दौरान घाटी में कई बार गंभीर हादसे हो चुके हैं. लोग मरे भी हैं और गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं.

  • वाटर कूलर के टपकते पानी से जरूरत पूरी करने की कोशिश

    गया : मगध मेडिकल में जलसंकट कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. अस्पताल के सर्जरी वार्ड के पास लगे वाटर कूलर से बूंद-बूंद पानी टपक रहा है. इस टपकते पानी से ही मरीजों के परिजन अपनी जरूरत पूरी करने की कोशिश करते हैं. अस्पताल प्रशासन की ओर से नयी बोरिंग तो कराया गया. लेकिन, उससे निकलनेवाले पानी से सभी वार्डों में मरीजों व उनके परिजनों की जरूरत पूरी नहीं हो पा रही है.

  • टेलर दुकान में तोड़-फोड़ व मारपीट, तीन जख्मी

    भभुआ कार्यालय : ऐसा लग रहा है कि शहर में उपद्रवियों व बदमाशों के अंदर पुलिस व कानून का भय समाप्त हो गया है, तभी तो रविवार को दिनदहाड़े शहर के सबसे व्यस्तम चौराहा एकता चौक के पास 15 -20 की संख्या में उपद्रवियों ने एक टेलर की दुकान में घुस कर जम कर उत्पात, तोड़-फोड़ व मारपीट की. इसमें टेलर दुकान के मालिक व दर्जी समेत तीन लोग जख्मी हो गये.

  • युवकों से मारपीट कर रुपये व मोबाइल छीने

    भभुआ सदर : शनिवार की सुबह ईद की खरीदारी करने जा रहे दो युवकों के साथ शहर के पंडाजी पोखर के समीप कुछ बदमाशों ने मारपीट कर दोनों के मोबाइल फोन व आठ हजार रुपये छीन कर भाग निकले.

  • आठ हजार 765 चालू चापाकलों की अद्यतन स्थिति की होगी जांच

    भभुआ : लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग द्वारा जिला प्रशासन को सौंपी गयी सूची के अनुसार जिले के विभिन्न प्रखंडों में आठ हजार 765 चालू चापाकलों के अद्यतन स्थिति की जांच करने का निर्देश जिला प्रशासन स्तर से प्रखंड विकास पदाधिकारियों को दिया गया है. साथ ही मरम्मत योग्य बंद 723 चापाकलों को भी तत्काल मरम्मत करा के चालू करने का निर्देश दिया गया है. जबकि, जिले में पांच हजार 119 चापाकल स्थायी रूप से खराब हो चुके हैं.

  • डॉक्टर की पिटाई की आईएमए ने की निंदा

    भभुआ सदर : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की जिला इकाई ने शनिवार को सीवान सदर अस्पताल में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर डॉ आलोक कुमार सिन्हा की पुलिसकर्मियों द्वारा बेरहमी से पिटाई और गाली-गलौज करने की कड़ी शब्दों में भर्त्सना की है.

  • आग बुझाने में लगाये गये पांच दमकल, फिर भी लकड़ियां राख

    कुदरा : स्थानीय शहर के पुराना बस स्टैंड के पास स्थित रेलवे के माल गोदाम में रविवार को सुबह में आग लग गयी. इसके कारण वहां रखी गयीं लकड़ियां जल कर राख हो गयी. सूचना पर पहुंचे दमकल की पांच गाड़ियों की मदद से आग पर काबू पाया गया. घटना के बाद रेलवे के अधिकारी ने पहुंच कर घटना का जायजा लिया.

  • बिदामनचक के 10 लोगों पर प्राथमिकी के लिए दिया आवेदन

    रामगढ़ : थाना क्षेत्र के बिदामनचक गांव से पिछले चार दिनों से लापता युवक के पिता ने थाने में गांव के ही 10 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. गुरुवार की दोपहर घर से शौच गये युवक को गांव के ही 10 लोगों द्वारा लाठी-डंडे से पीटने के बाद उसके गायब होने का मामला थाने में आया है. थाने को दिये आवेदन में विदामनचक निवासी उगन देव राम ने आरोप लगाया है कि गुरुवार की दोपहर बेटा देवानंद राम घर से नहर की तरफ शौच के लिए जा रहा था,

  • खरहरिया में चापाकल खराब बढ़ी परेशानी

    कुदरा : प्रखंड की मिरियां पंचायत अंतर्गत खरहरिया गांव के मुस्लिम मुहल्ला में लगे सरकारी चापाकल बंद होने से रमजान के पवित्र महीने में रोजेदारों को पानी की किल्लत का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है. रोजेदार दिन भर रोजा रखने के बाद शाम को रोजा खोलने पर पीने के पानी के फिराक में इधर-उधर गलियों का दौड़ लगते फिरते हैं. विभागीय लापरवाही के कारण रोजेदारों के समक्ष पेयजल संकट उत्पन्न हुआ है.

  • जीटी रोड से मवेशियों की हो रही तस्करी

    कर्मनाशा : दुर्गावती क्षेत्रों में जीटी रोड से होकर धड़ल्ले से मवेशियों की तस्करी हो रही है. हाइवे पर से मवेशी तस्कर आराम से बिहार सहित पश्चिम बंगाल में मवेशियों की तस्करी कर रहे हैं. मवेशी तस्करों के लिए दुर्गावती थाना क्षेत्र स्थित कुल्हड़िया रेलवे फाटक सबसे आसान जरिया मवेशियों की तस्करी के लिए है.

  • परिवहन योजना के लाभुकों का मोबाइल नंबर कराएं उपलब्ध

    भभुआ नगर : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में लक्ष्य के अनुसार लाभुकों का आवेदन नहीं आने सहित लाभुकों के सब्सिडी की राशि समय पर उनके खाते में नहीं जाने को ले जिला परिवहन पदाधिकारी रामबाबू ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को आदेश जारी किया है.

  • रेडलाइट एरिया के बच्चों को मिलेगा सरकारी योजनाओं का लाभ

    भभुआ : रेड लाइट एरिया के शून्य से लेकर 18 वर्ष के बच्चों को सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न योजनाओं का लाभ प्रदान किया जायेगा. साथ ही सभी प्रखंडों में रेड लाइट एरिया को चिह्नित करते हुए उसका नक्शा तैयार कराया जायेगा. इसे लेकर सहायक निदेशक बाल संरक्षण इकाई कैमूर द्वारा उच्चतम न्यायालय के आदेश के अनुपालन को लेकर जिले के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी व अनुमंडल पदाधिकारी भभुआ तथा मोहनिया को पत्र लिखा गया है.

  • गिरफ्तार हो सकते हैं भभुआ के पूर्व विधायक रामचंद्र यादव, छापेमारी जारी

    पटना/भभुआ : बक्सर लोकसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ने वाले भभुआ के पूर्व विधायक रामचंद्र सिंह यादव के खिलाफ चुनाव आयोग ने कैमूर के डीएम को कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया है. इसके बाद पूर्व विधायक के घर पर छापेमारी की गयी. इस दौरान वह घर पर नहीं मिले. लेिकन उनके घर से राइफल को बरामद कर िलया गया.

  • भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों में मारपीट पांच लोग जख्मी

    रफीगंज : रफीगंज प्रखंड के कुटकुरी गांव में भूमि विवाद को लेकर मारपीट की घटना हुई. दोनों पक्ष से पांच लोग जख्मी हुए. जख्मी डोमन प्रजापति, संतरा देवी ,चंद्र देव पासवान ,ललिता देवी एवं शिव पासवान का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र रफीगंज में किया जा रहा है.

  • राशि खाते में भेजने के नाम पर 20 % कमीशन मांग रहे पंचायत सचिव

    भभुआ : सात निश्चय योजना में भभुआ प्रखंड के डीहरा पंचायत के पंचायत सचिव पर खाते में योजना की राशि भेजने के बदले 20 प्रतिशत कमीशन मांगने का आरोप लगाया है. उक्त आरोप के साथ डीहरा पंचायत के वार्ड नंबर एक की सदस्य चिंतामणी देवी ने जिला पदाधिकारी को आवेदन देकर पंचायत सचिव पर कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

  • अलग-अलग हादसों में चार लोग घायल

    भभुआ सदर : मंगलवार को अलग-अलग हादसे में चार लोग घायल हो गये. घायलों में सोनहन थाना क्षेत्र के सेमरा गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार की पत्नी सुमन देवी बतायी जाती है, जो ग्राउंड में गिर कर घायल हो गया. दूसरा, भभुआ थाना क्षेत्र के नउआ झोंटी गांव निवासी सुभाष यादव का बेटा पंकज कुमार बताया जाता है जो सड़क दुर्घटना में गिर कर घायल हो गया.

  • वन टेकरों को छह माह से नहीं मिला मानदेय

    भभुआ : भभुआ रेंज के करर बीट के वन टेकरों के सामने पिछले माह से मजदूरी भुगतान नहीं किये जाने के कारण आर्थिक संकट गहरा गया है. इसे लेकर मंगलवार को वन टेकरों द्वारा वन प्रमंडल पदाधिकारी कैमूर को आवेदन देकर मजदूरी भुगतान कराने की गुहार लगायी गयी है.

  • डीएम ने नेटवर्क दुरुस्त करने का दिया निर्देश

    भभुआ : मंगलवार को भभुआ थाने की पुलिस चुनावी कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर एयरटेल नेटवर्क के सेल्स ऑफिसर सहित पांच लोगों को डीएम के आदेश पर थाने ले आयी, जहां एयरटेल कंपनी को भभुआ, मोहनिया, दुर्गावती में खराब चल रहे नेटवर्क दुरुस्त रखने की निर्देश दिया गया. ताकि, लोकसभा चुनाव 2019 के लिए रेखा अंकित बूथों पर वीवीपैट और वेबकॉस्टिंग के जरिये सुना जा सके.

  • कई प्रखंडों में अब तक नहीं शुरू हुई गेहूं की खरीद

    भभुआ नगर : चुनावी महासंग्राम व लोकतंत्र के महापर्व में जहां जनमानस काफी उत्साहित है. लेकिन, किसान चिंतित है. किसानों का चिंतित होना लाजिमी भी है. सरकारी बाबुओं की शिथिलता के चलते गेहूं फसल कटनी के बाद जिले के नौ प्रखंड के किसान अपने गेहूं बेचने के लिए काफी परेशान है. लेकिन, सरकारी बाबू पर इसका असर नहीं पड़ रहा है.

  • विधिक प्राधिकार के सचिव ने विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान का किया निरीक्षण

    भभुआ नगर : बाल संरक्षण इकाई द्वारा संचालित भभुआ विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान अपने नये-नये कारनामों के चलते हर दम सुर्खियों में रहता है. विशिष्ट दत्तक ग्रहण संस्थान में पल रहे बच्चों के जीवन के साथ कभी विभाग द्वारा खिलवाड़ किया जाता है, तो कभी उनके स्वास्थ्य के प्रति चिकित्सक लापरवाही बरतते है.

  • बिजली की कटौती बनी रोजेदारों के लिए मुसीबत

    भभुआ सदर : पवित्र माह रमजान में बिजली की कटौती रोजेदारों के लिए मुसीबत बन गयी है. ऊमस भरी गर्मी से बेहाल लोग दिन-रात विभाग को कोसते नजर आ रहे हैं, जबकि शिकायत के बाद भी समस्या में सुधार न होने से लोगों में आक्रोश व्याप्त होने लगा है.

  • प्रधान सहायक सहित अंचल नाजिर से मांगा स्पष्टीकरण

    भभुआ : अंचल कार्यालय चांद के प्रधान सहायक सहित अंचल नाजिर से अंचलाधिकारी चांद द्वारा स्पष्टीकरण पूछा गया है. मामला वरीय पदाधिकारियों के निर्देश के बावजूद अंचल कार्यालय के सहायक रोकड़ बहियों के संधारण में अनियमितता से संबंधित है.

  • दुर्गावती : मवेशियों से भरा कंटेनर जब्त, तस्कर गिरफ्तार

    दुर्गावती : दुर्गावती थाना क्षेत्र के कुल्हड़ियां रेलवे फाटक के समीप से गुजर रहे 35 पशुओं से भरे एक कंटेनर को पुलिस ने रविवार की रात पकड़ लिया.

  • सदर अस्पताल का लिया जायजा, तो खुली व्यवस्था की पोल

    भुआ सदर : सदर अस्पताल में ओपीडी का समय सुबह आठ बजे से शुरू हो जाता है. लेकिन, सदर अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारी अक्सर उपस्थिति दर्ज करने के नाम पर ओपीडी स्थित अपने ओपीडी स्थित कार्यक्षेत्र से नदारद रहते हैं. सोमवार को सदर अस्पताल के ओपीडी का प्रभात खबर की टीम ने जायजा लिया, तो अस्पताल के व्यवस्था की पोल खुलते देर नहीं लगी.

  • नॉर्मल डिलिवरी के नाम पर गर्भवती को निजी अस्पताल ले गयी आशा

    भभुआ सदर : सदर अस्पताल में इलाज के लिये आयी एक गर्भवती महिला को अस्पताल की एक आशा द्वारा नॉर्मल डिलिवरी कराने का झांसा देकर निजी अस्पताल में ले जाने का मामला सामने आया है.

  • ग्रामीण डॉक्टर के चक्कर में डेढ़ वर्षीय बच्ची की मौत

    भभुआ सदर : चैनपुर थाना क्षेत्र के हाटा बाजार की रहनेवाले एक डेढ़ वर्षीय बच्ची की मौत झोलाछाप डॉक्टर के चक्कर में पड़ने से हो गयी. बच्ची चैनपुर थाना क्षेत्र के हाटा बाजार निवासी विजय गौड़ की बेटी रुचि कुमारी बतायी जाती है. पता चला है कि वह पिछले करीब चार दिनों से बीमार थी, जिसे परिजन हाटा बाजार स्थित एक ग्रामीण डॉक्टर के यहां इलाज करा रहे थे.

  • साड़ी का आंचल बाइक के पहिये में फंसा, गिर कर मां-बेटी हुईं जख्मी

    भभुआ सदर : सोमवार की सुबह भभुआ-कुदरा पथ पर एक महिला की साड़ी का आंचल बाइक के पहिये में फंसने से बाइक पर सवार मां बेटी गिर कर गंभीर रूप से घायल हो गयी. घटना के बाद दोनों घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां घायलों को भर्ती कर उनका इलाज किया गया.

  • 55 बोतल शराब के साथ धंधेबाज गिरफ्तार

    भभुआ : सोमवार की दोपहर भभुआ थानेदार के निर्देश पर एएसआइ विनोद कुमार ने 55 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार आरोपित अखलासपुर पटिया निवासी पप्पू सिंह है. थानेदार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि आरोपित द्वारा अपने पान की गुमटी में काफी दिनों से शराब की बिक्री की जा रही है..

  • कैरियर संवारने को लेकर तीरंदाजी सीख रहे हैं युवा

    मोहनिया(शहर) : भले ही आज तरह तरह के कोर्स की तैयारी युवक अपने कैरियर को संवारने के लिए कर रहे हैं, लेकिन मोहनिया में कुछ अलग क्षेत्र का चयन कर एक दर्जन युवक अपना कैरियर संवारने को लेकर तीरंदाजी सीख रहे हैं, जिसमें उनके माता पिता भी सपोर्ट कर रहे हैं.

  • चेकपोस्ट पर नौ मवेशियों से लदा पिकअप जब्त, चालक हुआ फरार

    मोहनिया नगर : मोहनिया थाना क्षेत्र के समेकित चेकपोस्ट पर सोमवार को चुनाव को लेकर वाहनों की धर-पकड़ अभियान के दौरान नौ मवेशियों से लदे एक पिकअप को पुलिस ने जब्त किया, जिसमें मौके से गाड़ी छोड़ कर चालक फरार हो गया.

  • 35 मवेशियों से भरा कंटेनर जब्त, पशु तस्कर गिरफ्तार

    दुर्गावती : थाना क्षेत्र के कुल्हड़ियां रेलवे फाटक के समीप से गुजर रहीे35 पशुओं से भरे एक कंटेनर को पुलिस ने रविवार की रात पकड़ लिया. वहीं, कंटेनर को जब्त करने के बाद पशुओं को सुरक्षा की दृष्टि से क्षेत्र के एक पशु मेला को सौंप दिया. जानकारी के अनुसार पशु तस्कर नुआंव से एक कंटेनर में मवेशियों को भर कर पूर्णिया के दालकोला ले जा रहे थे.