• जिले को फाइलेरिया मुक्त करने का करें प्रयास : डीएम

    भभुआ : राष्ट्रीय फाइलेरिया दिवस के अवसर पर बुधवार को डीएम डॉ नवलकिशोर चौधरी ने पीएचसी, भभुआ से फाइलेरिया मुक्त कैमूर अभियान की शुरुआत की गयी. इस दौरान डीएम ने केंद्र पर उपस्थित अशोक कुमार सहित अन्य कर्मियों को फाइलेरियारोधी डीइसी व अलबेंडाजोल की खुराक खिलायी. इसके बाद उन्होंने उपस्थित स्वास्थ्यकर्मियों व अधिकारियों से जिले को फाइलेरिया मुक्त करने व लक्ष्य के अनुसार उसकी उपलब्धि प्राप्त करने के लिए सतत प्रयास करने का मूल मंत्र दिया.

  • बच्चा चोर गिरोह की अफवाह : पांच स्थानों पर बेकसूर लोगों की भीड़ ने की पिटाई

    भभुआ कार्यालय : सोशल मीडिया पर बच्चा चोर गिरोह का अफवाह फैलाये जाने के कारण कैमूर जिले में बुधवार को पांच जगहों पर लोगों द्वारा बेकसूर लोगों की पिटाई कर दी गयी. पूरे जिले में बच्चा चोर गिरोह के सक्रिय होने की अफवाह आग की तरह फैल गयी है. जबकि, अभी तक जहां भी बच्चा चोर गिरोह के सदस्य होने के आरोप में जिस भी व्यक्ति को पीटा गया.

  • हनुमानघाट के पास बनेगा डैम, ऑफिसर करेंगे जांच

    भभुआ : जिले के मशहूर जलप्रपात तेलहाड़ कुंड से सूअरा नदी में गिरने वाले पानी को संरक्षित करने के लिए हनुमान घाट के पास डैम का निर्माण कराया जायेगा. इसे लेकर जिलाधिकारी कैमूर द्वारा आधा दर्जन विभागों के पदाधिकारियों को स्थल का भौतिक जांच करने का निर्देश दिया गया है. डैम बन जाने के बाद चैनपुर प्रखंड के किसानों के खेत में फसल लहलहाने लगेगी.

  • निलंबित पंचायत सचिव के खिलाफ शुरू होगी विभागीय कार्रवाई

    भभुआ : भभुआ प्रखंड के निलंबित पंचायत सचिव के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू करने का निर्देश जिलाधिकारी डॉ नवलकिशोर चौधरी ने दिया है. पंचायत सचिव बिना सूचना दिये सरकारी ड‍्यूटी से पिछले दो साल से गायब चल रहे हैं. विभागीय कार्रवाई के संचालन पदाधिकारी जिला पंचायती राज पदाधिकारी विनोद आनंद को बनाया गया है.

  • आर्टिकल 370 : वामपंथी दलों ने निकाला प्रतिरोध मार्च

    भभुआ : केंद्रीय सरकार द्वारा कश्मीर में लागू धारा 370 के समाप्त करने की घोषणा के बाद मंगलवार को जिला मुख्यालय में भाकपा माले सहित अन्य वामपंथी पार्टियों द्वारा शहर के विभिन्न पथों पर प्रतिरोध मार्च निकाला गया.

  • भभुआ के पूर्व बीडीओ सहित पांच पर प्राथमिकी

    भभुआ कार्यालय (कैमूर) : निगरानी के एएसपी मनोज कुमार ने मंगलवार को भभुआ थाने में भभुआ के पूर्व बीडीओ रजनीकांत ओझा, महुआरी के पूर्व मुखिया अरुण कुमार उपाध्याय, पूर्व पंचायत सचिव कपिलदेव राम, पूर्व प्रखंड कल्याण पदाधिकारी कन्हैया राम व उर्दू अनुवादक मोनाजिर खां के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • निर्विरोध दोबारा उपसभापति चुनी गयीं नाहिदा परवीन

    भभुआ सदर : हाल फिलहाल भभुआ नगर पर्षद में महिला सभापति को निर्विरोध चुने जाने के बाद सोमवार को हुए उपसभापति के चुनाव में भी महिला सशक्तिकरण पर जोर रहा और एक महीने के उथल पुथल के उपरांत नगर पर्षद भभुआ के उपसभापति के तौर पर वार्ड संख्या 16 की पार्षद नाहिदा परवीन काबिज हो गयी.

  • पिता हवलदार और बेटा निकला रोहतास जिले का कुख्यात लुटेरा

    भभुआ : सोमवार की सुबह करमचट थाना क्षेत्र के तेनुआ के पास से गोली मार कर हत्या करने के बाद फेंके गये रोहतास जिले के कुख्यात अपराधकर्मी नोखा के मणिपुर के रहनेवाले प्रकाश पांडेय की भी कहानी अजीबो गरीब है. प्रकाश के पिता रामप्रवेश पांडेय बिहार पुलिस में हवलदार के पद पर हैं. पुलिस पदाधिकारियों ने बताया कि वह पटना के बेऊर जेल में तैनात हैं.

  • बिजली का फर्जी बिल वसूलने पहुंचा युवक धराया, तीन फरार

    भभुआ : सोमवार की दोपहर भभुआ थानाक्षेत्र के डुमरी गांव में बिजली विभाग का कर्मचारी बनकर फर्जी तरीके से बिजली का बिल वसूलने पहुचे युवकों में से एक को ग्रामीणों ने संदेह के आधार पर दबोच लिया. इस दौरान मौके से फायदा उठाकर उसके तीन साथी फरार हो गये. घटना की जानकारी मिलने पर भभुआ थाना डुमरी गांव पहुची और ग्रामीणों द्वारा पकड़े गये युवक को अपने कब्जे में लेती हुई थाने लेते आयी.

  • कनीय अभियंता के वेतन पर िजलाधिकारी ने लगायी रोक, मांगा गया स्पष्टीकरण

    भभुआ : जिले के किसी गांव में अगर चापाकल पानी नहीं दे रहा है या बंद हो जा रहा है इसकी तत्काल शिकायत ग्रामीण लोक स्वास्थ्य पर मंडल द्वारा जारी नियंत्रण कक्ष के हेल्पलाइन नंबर 06189-223445 पर शिकायत दर्ज कराएं. उसके बाद तत्काल लोक स्वास्थ्य प्रमंडल विभाग द्वारा उनके बंद पड़े चापाकल को बनाया जायेगा.

  • कैमूर : भूमि विवाद निबटाने गये सीओ पर हमला

    रामपुर (कैमूर) : बेलांव थाना क्षेत्र के हुडरी गांव में शुक्रवार को भूमि विवाद का निबटारा करने पहुंचे सीओ भरत भूषण सिंह को ग्रामीणों ने लाठी-डंडे से पीटा. अंचल गार्ड की मदद से सीओ ने किसी तरह भाग कर अपनी जान बचायी. हालांकि, इस हमले में सीओ को ज्यादा चोट नहीं आयी है. घटना के बाद सीओ ने बेलांव पुलिस पर आरोप लगाया कि बेलांव पुलिस ने हमलावरों के साथ मिल कर मुझ पर हमला करवाया है. बीच रास्ते में ही पुलिस रह गयी. वहीं थानेदार योगेश कुमार ने कहा कि सीओ के सभी आरोप बेबुनियाद हैं.

  • कैमूर : मां मुंडेश्वरी के विशेष दर्शन के लिए लगेंगे 501 रुपये

    भगवानपुर(कैमूर) : मां मुंडेश्वरी मंदिर में विराजमान आदिशक्ति माता के विशेष दर्शन-पूजन (देवी प्रतिमा की दीर्घा में घुस कर) करने के लिए अब श्रद्धालुओं को 501 रुपये धार्मिक न्यास परिषद के कोष में जमा करने होंगे.

  • कैमूर में 10 थानाध्यक्ष व एक इंस्पेक्टर हटे, जानें क्‍या हैं कारण

    भभुआ (कैमूर) : पुलिस मुख्यालय द्वारा थानेदार व सर्किल इंस्पेक्टर की तैनाती के लिए तय किये गये नियम के अनुसार विभागीय कार्रवाई झेल रहे कैमूर जिले के 10 थानेदारों को पद से हटा दिया गया है. साथ ही एक सर्किल इंस्पेक्टर को भी उनके पद से हटाया गया है.

  • एसडीएम से उलझनेवाले शिक्षकों पर होगी विभागीय कार्रवाई

    भभुआ : बीते 27 जुलाई को समाहरणालय गेट को बंद कर जोरदार प्रदर्शन कर रहे जिले के शिक्षकों द्वारा समझाने आये एसडीएम के साथ उलझनेवाले शिक्षकों पर छपी अखबार की फोटो के माध्यम से चिह्नित कर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. साथ ही वेतन रोकते हुए विभागीय कार्रवाई शुरू की जायेगी.

  • रंगदारी नहीं देने पर सवारी वाहनों के शीशे फोड़े

    भभुआ : शहर के कुछ कथित रंगदारों ने मंगलवार को पटेल चौक के समीप स्थित बिजली कॉलोनी सवारी वाहन स्टैंड में खड़ी सवारी वाहनों के शीशे फोड़ते हुए चालकों को रंगदारी टैक्स देने की धमकी दी. रंगदारों के दिन दहाड़े की गयी. इस हरकत से सवारी वाहनों के चालक भयभीत होते हुए टाउन थाने पहुंचे और एक नामजद बदमाश विकास उर्फ हर्ष पटेल सहित 15 अज्ञात बदमाशों के खिलाफ कार्रवाई करने की पुलिस से गुहार लगायी.

  • एमएनसी के विरोध में आज हड़ताल पर रहेंगे डॉक्टर

    भभुआ : केंद्र सरकार द्वारा लाये गये इंडियन मेडिकल कमीशन (एमएनसी) के बिल को लेकर आज यानी बुधवार को जिले के सभी निजी व सरकारी डॉक्टर 24 घंटे के हड़ताल पर रहेंगे.

  • अपने पूर्वजों व बच्चों के नाम पर लगाएं एक पौधा : जिलाधिकारी

    भभुआ : अपने पूर्वजों एवं बच्चों के नाम पर जिले वासी पौधा लगाये, ताकि जिला हरा भरा रहे एवं उन्हें जब उसका फल मिले तो यह यादगार बने कि हम अपने पूर्वज के नाम पर पौधारोपण किये हैं.

  • 20 सितंबर को मोहनिया अनुमंडल में होगी वोटिंग

    भभुआ : जिले में 125 पैक्स अध्यक्ष सहित डेढ़ हजार पैक्स समिति चुनाव के लिए विभाग द्वारा अधिसूचना जारी कर दिया गया है. इसमें पूरे बिहार में छह चरणों में मतदान होगा. इसमें भभुआ अनुमंडल में प्रथम चरण यानी 14 सितंबर व मोहनिया अनुमंडल तीसरे चरण में यानी 20 सितंबर को मतदान होगा. पहले चरण के लिए यानी भभुआ अनुमंडल के अभ्यर्थी 22 अगस्त से 25 अगस्त तक अपना नामांकन करेंगे. वही मोहनिया अनुमंडल के अभ्यर्थी 29 अगस्त से 31 अगस्त तक अपना नामांकन करेंगे.

  • हत्या का प्रयास करनेवाले तीन आरोपितों को 10 वर्ष की कैद

    भभुआ कोर्ट : एडीजे द्वितीय राजेश कुमार शुक्ला की अदालत ने कुछिला थाना अंतर्गत ग्राम मुखराव निवासी संजय राय, कमला राय व अशोक राय को हत्या करने के प्रयास मामले में 10 वर्ष कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही कोर्ट ने 10 हजार रुपये अर्थदंड की सजा मुकर्रर की है. वहीं, अर्थदंड की राशि नहीं देने पर छह माह की अतिरिक्त कारावास की सजा सुनायी है.

  • कैमूर : विवाहिता की हत्या कर शव को जलाया, ससुर गिरफ्तार

    रामपुर (कैमूर) : बेलांव थाना क्षेत्र के अकोढ़ी गांव में सोमवार को एक विवाहिता की हत्या कर शव को जलाने व साक्ष्य छिपने के लिए उसके अवशेष को गायब कर देने का मामला सामने आया है. मृतका के पिता ने बेलांव थाना में पति सहित छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस ने मामले में मृतका के ससुर को गिरफ्तार किया है. रोहतास जिले के समुहुती गांव के रहने वाले नंद किशोर पांडेय ने पांच वर्ष पूर्व अपनी पुत्री रोशनी की शादी अकोढ़ी गांव के सुरेश दीक्षित के पुत्र धर्मेंद्र दीक्षित से की थी.

  • स्कूल का बैनर टांग रहे दो छात्रों को लगा करेंट, एक की मौत

    कुदरा (कैमूर) : कुदरा थाना क्षेत्र के लालपुर बाजार स्थित मॉडर्न पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को पढ़ाई के दौरान स्कूल का बैनर टांगने छत पर गये दो छात्र ऊपर से गुजरे बिजली के 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गये. करेंट लगने से एक छात्र की मौत हो गयी, जबकि दूसरे की हालत गंभीर बनी हुई है. दोनों छात्र आठवीं के बताये जाते हैं.

  • मेन गेट जाम करने से रोकने के लिए गार्ड ने की तालाबंदी, तो छात्राओं ने किया पथराव

    भभुआ कार्यालय: ऐसा नहीं है कि एएनएम स्कूल की छात्राओं का गुस्सा अचानक फूट पड़ा.

  • मेन गेट जाम करने से रोकने के लिए गार्ड ने की तालाबंदी, तो छात्राओं ने किया पथराव

    भभुआ कार्यालय: ऐसा नहीं है कि एएनएम स्कूल की छात्राओं का गुस्सा अचानक फूट पड़ा. स्कूल प्रबंधन को संभाल रहे प्रिंसिपल, शिक्षिका व खाना खिलानेवाले ठेकेदार के खिलाफ छात्राओं में पहले से गुस्सा था. इसको लेकर पहले भी दो बार सिविल सर्जन सहित अस्पताल के अन्य पदाधिकारियों से छात्राओं द्वारा शिकायत की गयी थी.

  • खेत जा रहे किसान के ऊपर पलटा ट्रक, दबने से गयी जान

    कर्मनाशा/दुर्गावती (कैमूर) : दुर्गावती थाना क्षेत्र के रोहुआं गांव के पास एनएच दो पर गुरुवार की सुबह अनियंत्रित होकर एक सब्जी लदा ट्रक पलट गया. इसमें अपने खेत पर जा रहा एक किसान की ट्रक के नीचे दब गया, जिससे उसकी मौत हो गयी. जबकि, साथ रहे एक अन्य युवक घायल हो गया. वहीं, ट्रक पलटते ही चालक व खलासी गांव की ओर भागने लगा, जिसे ग्रामीणों ने खदेड़ कर पकड़ लिया.

  • अच्छी बारिश के बाद खेतों में रोपाई के कार्य ने पकड़ी रफ्तार

    भभुआ. बुधवार की रात्रि जिले में हुई अच्छी बरसात के बाद लगभग थम चुकी खेतों की रोपाई का कार्य एक बार फिर रफ्तार पकड़ने लगा है. मुख्य रूप से जिले के पहाड़ी तराई के इलाकों में जम कर बारिश हुई है. वहीं कुछ प्रखंडों में सामान्य बारिश होने के कारण खेतों की रोपाई का कार्य मोटर पंपों के सहारे ही किसान कर रहे हैं. अब तक जिले में 32 प्रतिशत खेतों की रोपाई की जा चुकी है. जिले में गत सप्ताह से ही टूट चुकी बारिश की कड़ियां एक बार फिर मॉनसूनी बादलों के मिजाज बदलने के बाद सक्रिय हो गयी है.

  • बच्ची के साथ किया दुष्कर्म

    फतेहपुर : फतेहपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में रिश्ते को शर्मसार करनेवाली घटना प्रकाश में आयी है. लोक लाज के कारण पीड़ित परिजनों ने दुष्कर्म की शिकायत थाने में घटना के एक महीने बाद मंगलवार को की. 13 साल की नाबालिग बच्ची के साथ रिश्ते के चचेरे भाई ने घर में अकेले पाकर दुष्कर्म किया. आरोपित उमेश प्रसाद ने घटना के बाद पीड़ित बच्ची को इस मामले में किसी को जानकारी देने पर जान मारने की धमकी भी दी है.

  • प्राचीन तालाब को नगर पर्षद ने कूड़े-कचरे से भर दिया

    भभुआ : सूबे के मुख्यमंत्री तालाब, कुआं एवं अन्य जलश्रोतों का अस्तित्व समाप्त किये जाने से काफी चिंतित हैं. उन्होंने इसके लिए सभी डीएम, एडीएम, अंचलाधिकारी सहित वरीय अधिकारियों को पत्र लिख सभी तालाब, पोखरा एवं जलश्रोतों को ढूंढ निकाले व अतिक्रमणमुक्त कराने के लिए टास्क दिया है.

  • रुपये लेकर सामान नहीं देनेवाले ने मुखिया के पति को खदेड़ा

    भभुआ : रामगढ़ प्रखंड के नोनार पंचायत में गली-नली पक्कीकरण योजना का सामग्री देने के नाम पर पैसा ले चुके आपूर्तिकर्ता ने पैसा मांगने गये मुखिया के पति को लाठी लेकर दौड़ा दिया. जान बचा कर भागे मुखिया के पति ने इस संबंध में तीन जुलाई को रामगढ़ थाने को आवेदन दिया.

  • माताओं के स्वास्थ्य के साथ बच्चों के मनोरंजन का भी रखें ख्याल

    भभुआ : डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी पिछले 10 दिनों के भीतर तीसरी बार भभुआ प्राइमरी हेल्थ सेंटर का निरीक्षण करने बुधवार को पहुंचे. इस दौरान पीएचसी भभुआ को अत्याधुनिक सुविधाओं व सुखद वातावरण वाले बिहार का नंबर वन प्राइमरी हेल्थ इकाई बनाने का उद्देश्य लिये डीएम ने कई आवश्यक निर्देश व सुझाव दिये.

  • जिले के आठ प्रखंडों में 26 पैक्स का नहीं होगा चुनाव

    भभुआ : प्राथमिक कृषि साख समिति यानी पैक्स निर्वाचन 2019 की अधिसूचना बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार ने जारी कर दी है. इसमें कैमूर में दो चरण यानी भभुआ में 14 व मोहनिया में 18 सितंबर को चुनाव होंगे.

  • किसके सिर होगा नगर पर्षद के अध्यक्ष का ताज, फैसला आज

    भभुआ : पिछले एक महीने से खाली पड़े भभुआ नगर पर्षद में अध्यक्ष पद को लेकर आज फैसला हो जायेगा कि अगले ढाई साल के अपने कार्यकाल के लिये कौन अध्यक्ष होगा? नगर पर्षद के नये अध्यक्ष पद के लिये आज 10 बजे से जिला समाहरणालय में सभी वार्ड पार्षद उपस्थित रहेंगे. जहां डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी के निर्देश पर इस चुनाव के लिये प्रेक्षक व चुनाव अधिकारी बनाये गये एडीएम सुमन कुमार के निगरानी में अध्यक्ष का चुनाव पार्षदों के बीच से वोटिंग के जरिये किया जायेगा.

  • दलाल ने एक कंपनी के हाथों 50 हजार रुपये में बेच दिया...

    भभुआ : तमिलनाडु में काम के नाम पर बंधक बनाये गये अखलासपुर गांव के रहनेवाले युवकों के परिजनों का कहना था कि 16 जुलाई को सभी युवक अपने गांव के ही बंधक बने अमन कहार के कहने पर तमिलनाडु काम करने गये थे.

  • हर तरफ गूंजा हर-हर महादेव के जयघोष

    भभुआ : सावन की पहली सोमवारी को भले ही उमस और गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा. लेकिन, सावन की पहली सोमवारी वे लोग शहर के मंदिरों और शिवालयों को भक्तिमय बना दिया. सावन की पहली सोमवारी पर शिवालयों में भक्ति की गंगा बह रही थी. हर कोई अपने-अपने ढंग से बाबा भोलेनाथ को खुश करने में लगा था.

  • भभुआ में मोटर चोरी के आरोप में युवक के प्राइवेट पार्ट में डाला पेट्रोल, आठ लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

    भभुआ सदर (कैमूर) : शनिवार की शाम भभुआ थाने के मोकरी गांव में दबंगों ने एक युवक को कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा व उसके प्राइवेट पार्ट पर पेट्रोल डाल दिया. इससे युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. पीड़ित मोकरी गांव के ललन गोड़ का बेटा बेचू गोंड है.

  • लोन दिलाने के नाम पर महिलाओं से 50 लाख की जालसाजी, रिपोर्ट दर्ज

    भभुआ : महिला समूह बनाकर व विभिन्न राष्ट्रीयकृत व निजी बैंकों से कर्ज दिलाने के नाम पर एक जालसाज महिला अखलासपुर गांव की दर्जनों महिलाओं से करीब पचास लाख रुपये लेकर फरार हो गयी. इस मामले को लेकर गुरुवार को जालसाजी की शिकार महिलाएं पहले एसपी कार्यालय पहुंचीं उसके बाद एसपी के आदेश पर भभुआ थाने पहुंचीं व जालसाजी कर पैसा लेकर फरार होनेवाली महिला व उसके परिवार के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • खाद दुकानों पर निगरानी समिति रखेगी नजर

    भभुआ : जिले में धान की रोपाई आंरभ होने के साथ ही उर्वरक की बिक्री और कालाबाजारी पर नजर रखने को लेकर जिलापदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने जिला कृषि पदाधिकारी सहित सभी प्रखंड विकास पदाधिकारियों और अंचलाधिकारियों को निर्देश जारी किया है. जिसमें प्रखंड स्तरीय निगरानी समिति खाद की बिक्री व आपूर्ति की नियमित बैठक कर अनुश्रवण करने व खाद बिक्री के दुकानों पर मूल्य व मात्रा का बोर्ड आदि लगाने का निर्देश दिया है.

  • मांगों को लेकर रसोइया महासंघ ने किया प्रदर्शन

    भभुआ : अपनी दस सूत्री मांग को लेकर गुरूवार को जिला मुख्यालय में राष्ट्रीय एमडीएम रसोईया महासंघ कैमूर द्वारा शहर से लेकर समाहरणालय तक प्रदर्शन किया गया. साथ ही आने वाले दिनों में रसोईया महासंघ पटना से लेकर दिल्ली तक हड़ताल करेगा.

  • डीएम ने पीएचसी प्रभारी व 14 एएनएम का रोका वेतन

    भभुआ : औचक निरीक्षण में भभुआ सदर प्राइमरी हेल्थ सेंटर पहुंचे डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने साप्ताहिक बैठक से गायब मिले पीएचसी प्रभारी डॉ एससी लाल और 14 नियमित नर्सों पर कड़ी कार्रवाई करते हुए उनके वेतन पर अनिश्चित कालीन रोक लगाने का आदेश दिया. डीएम ने मौके पर उपस्थित सीएस डॉ अरुण कुमार तिवारी को प्रभारी और अनुपस्थित सभी 14 एएनएम से स्पष्टीकरण भी पूछने का निर्देश दिया है.

  • 20 दिनों में ही पानी की सप्लाई बंद

    भभुआ : भभुआ प्रखंड के ग्राम पंचायत बेतरी के कबार गांव में चालू की गयी हर घर नल का जल योजना मात्र 20 दिन बाद ही बंद हो गयी. फरवरी माह से ही योजना से ग्रामीणों को नल का जल की आपूर्ति नहीं की जा रही है.

  • सावन माह की शुरुआत आज से, भोलेनाथ का होगा जयघोष

    भभुआ : सावन माह की शुरुआत 17 जुलाई बुधवार यानी आज से हो रही है. शिव आराधना के लिए शुभ माने जाने वाले इस माह में विशेष संयोग इसे खास बना देते है. इस बार सावन मास में सोम प्रदोष, अमृत और सर्वार्थ सिद्धि का विशेष योग बन रहा है और इस वर्ष के सावन मास में भी चार सोमवार हैं और 30 जुलाई को सावन मास की शिवरात्रि मनाई जायेगी. पंद्रह अगस्त को रक्षाबंधन के साथ सावन मास का समापन होगा.

  • सरपंच ने नियुक्ति पत्र पर हस्ताक्षर से किया इन्कार

    चैनपुर : प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में हुए सचिव व न्यायमित्र की बहाली के बाद अब नया मामला सामने आ रहा है. सभी पंचायतों के सरपंचों ने तो सचिवों और न्यायमित्रों का योगदान तो करा लिया. लेकिन सिकंदरपुर व डुमरकोन पंचायत के सरपंचों ने नव नियुक्त सचिव का योगदान कराने से इन्कार कर दिया गया. इस इन्कार के पीछे कारण चाहे जो भी रहा हो. लेकिन सिकंदरपुर पंचायत के सरपंच प्रतिनिधि ने जो आरोप लगाया है वह काफी गंभीर है.

  • दो ट्रक चालकों से 26 हजार रुपये व तीन मोबाइल उड़ाये

    कर्मनाशा (कैमूर) : दुर्गावती थाना क्षेत्र के डिड़खिली टोल प्लाजा के समीप अपराधियों ने सोमवार की देर रात सोते समय दो ट्रक चालकों व खलासी को बेहोश कर साढ़े 26 हजार रुपये व तीन मोबाइल उड़ा लिये. इस दौरान अपराधियों ने एक ट्रक की केबिन की खिड़की को भी तोड़ दिया.

  • प्रखंड मुख्यालय में बनी सड़क, तो होगा आंदोलन

    मोहनिया : मंगलवार के दिन प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रमुख कार्यालय के सामने ट्रक से गिरायी जा रही गिट्टी, बालू व सीमेंट की भनक लगते ही एक बार फिर कुछ पंचायत समिति सदस्यों का पारा चढ़ गया और उन लोगों ने प्रखंड विकास पदाधिकारी (बीडीओ) से मिल कर स्पष्ट कर दिया कि यदि पंचम वित्त की राशि से प्रखंड मुख्यालय में लंबे समय से अधूरी पड़ी पीसीसी सड़क की ढलाई करायी गयी, तो आंदोलन का होना तय है.

  • स्टेडियम में गड्ढों से खिलाड़ियों व लोगों को चोटिल होने का डर

    भभुआ : शहर के जगजीवन स्टेडियम में सरफेस को समतल किये बिना घास लगाने के कारण पहले से मौजूद गड्ढे वहां विभिन्न खेलों की प्रैक्टिस करने वाले खिलाड़ियों व टहलने आने वाले लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हुए हैं.

  • सड़क हादसे में सात घायल

    भभुआ : शहर में लाख सख्ती के बाद भी नाबालिग लड़के ई रिक्शा हांकने से बाज नहीं आ रहे है. सोमवार को सदर अस्पताल के सामने एक नाबालिग ई रिक्शा चालक द्वारा अनियंत्रित होते हुए एक छात्रा सहित पांच लोगों को धक्का मार कर जख्मी कर दिया गया. घायलों में छात्रा की हालत गंभीर होने पर उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. इस घटना में दो छात्रा समेत पांच लोग घायल हो गये. घटना के बाद सड़क पर अफरा-तफरी मच गयी.

  • एसएनसीयू भवन की छत जर्जर, टपकता रहता है पानी, कभी भी हो सकता है हादसा

    भभुआ : नवजात बच्चों के लिए लाइफलाइन माने जानेवाले एसएनसीयू में इलाजरत बच्चों की जान खतरे में है. प्रदेश भर में नवजात बच्चों की जान बचाने में दूसरा स्थान रखनेवाला भभुआ सदर अस्पताल के परिसर में स्थित एसएनसीयू के उक्त भवन में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है. यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि सदर अस्पताल के उपाधीक्षक ने सिविल सर्जन को लिखे पत्र में कहा है.

  • डीएम व एसपी ने सारथी रथ को किया रवाना

    भभुआ : गुरुवार को जिले में मनाये जाने वाले परिवार नियोजन पखवारे को लेकर डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी व एसपी दिलनवाज अहमद ने परिवार नियोजन सारथी रथ को रवाना किया . यह रथ जिले के सभी प्रखंड मुख्यालयों में जाकर लोगों को परिवार नियोजन कराने के लिए जागरूक करेगा.

  • ट्रांसफर रुकवाने के लिए स्वास्थ्यकर्मी लगा रहे दौड़

    भभुआ कार्यालय : स्वास्थ्य विभाग में एक साथ चार दिनों पूर्व चिकित्सक, एएनएम समेत 300 स्वास्थ्य कर्मियों का तबादला डीएम के आदेश पर सिविल सर्जन ने किया था. उक्त तबादले के बाद स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मचा हुआ है. तबादले को रोकवाने के लिए चिकित्सक, एएनएम व अन्य स्वास्थ्य कर्मी सीएस से लेकर डीएम तक प्रतिदिन दौड़ लगा रहे हैं.

  • आधार कार्ड जमा नहीं करनेवाले खाद्यान्न से रह सकते हैं वंचित

    भभुआ शहर : जन वितरण प्रणाली के जिन लाभुक ने अपना आधार कार्ड जमा नहीं किया है, वह डीलर के माध्यम से अथवा अपने क्षेत्र के प्रखंड आपूर्ति कार्यालय में आधार कार्ड पांच दिनों के अंदर जमा करना सुनिश्चित करें, अगर ऐसा नहीं करते हैं तो जन वितरण में आ रही परेशानी के कारण उन्हें खाद्यान्न से वंचित होना पड़ेगा.

  • डीजीपी के निर्देश पर चला छापेमारी अभियान

    भभुआ/मोहनिया : डीजीपी के निर्देश पर जिले भर में गुरुवार की शाम विशेष अभियान चला कर होटलों में छापेमारी एवं वाहन चेकिंग किया गया गया जिसमें भभुआ अनुमंडल में डीएसपी अजय प्रसाद के नेतृत्व में डीजीपी के निर्देश पर होटलों में छापेमारी एवं वाहन चेकिंग किया गया जहां भभुआ शहर के होटल एवं धर्मशाला में छापेमारी किया गया तो शहर के एकता चौक सहित कैमूर स्तंभ के पास वाहन चेकिंग किया गया.

  • खड़े ट्रक में बाइक सवार ने मारी ठोकर, गंभीर

    मानपुर : अलीपुर फल्गु नदी पुल पर तकनीकी खराबी आने के कारण सड़क किनारे खड़े ट्रक में अनियंत्रित बाइक सवार ने पीछे से टक्कर मार दी. इससे बाइक सवार युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. बुनियादगंज पुलिस ने जख्मी युवक को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भेज दिया.

  • स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में सामने आया फर्जीवाड़ा

    भभुआ कार्यालय : स्वास्थ्य विभाग जब स्वास्थ्य के क्षेत्र में जमीनी स्थिति को ठीक नहीं कर पाया तो अब आंकड़ों के फर्जीवाड़ा में जुट गया है. इसका खुलासा बुधवार को डीएम नवल किशोर चौधरी के नेतृत्व में की गयी समीक्षा बैठक में हुआ. स्वास्थ्य विभाग के तरफ से चलाये जानेवाले सभी कार्यक्रमों में प्रखंडवार क्या स्थिति है इसकी रिपोर्ट डीएम के समक्ष स्लाइड के जरिये दिखायी जा रहा थी.

  • कैंप के एक साल बाद भी नहीं बांटे गये दिव्यांगता प्रमाणपत्र

    भभुआ कार्यालय : स्वास्थ्य विभाग अक्सर ऐसे कारनामे करता रहता है जिसे सुन कर हैरान हो जायेंगे. पांच जुलाई 2018 को डीएम नवल किशोर चौधरी ने दिव्यांगों की समस्या को देखते हुए सदर अस्पताल में कैंप लगा दिव्यांगता प्रमाणपत्र बनाने का निर्देश दिया था.

  • कुछ पैसा खर्च करें तुरंत हो जायेगा प्रोत्साहन राशि का भुगतान !

    भभुआ : कुछ पैसा खर्च कीजिए तुरंत शौचालय की प्रोत्साहन राशि का भुगतान हो जायेगा. शौचालय निर्माण के बाद चक्कर लगा के थक चुकी भभुआ प्रखंड के जागेबरांव पंचायत की महिला ने आखिर जिला प्रशासन का दरवाजा खटखटाते हुए जिलापदाधिकारी को अपना आवेदन दिया. जिसके बाद जिला प्रशासन ने मामले में जांच के निर्देश दिये हैं.

  • सहकारी बैंक के शाखा प्रबंधकों पर कार्रवाई का निर्देश, हड़कंप

    भभुआ : सासाराम भभुआ सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड सासाराम के भगवानपुर, दुर्गावती व रामगढ़ के शाखा प्रबंधकों के खिलाफ कार्रवाई करने का निर्देश जिला पदाधिकारी ने दिया है. जिला पदाधिकारी के निर्देश के अनुपालन को लेकर डीसीओ कैमूर ने दी सासाराम भभुआ सेंट्रल सहकारी बैंक लिमिटेड के प्रबंध निदेशक को पत्र लिखा है.

  • कैमूर में पेट्रोलपंप कर्मी से 7.62 लाख रुपये की लूट

    कुदरा (कैमूर) : कुदरा थाना क्षेत्र के खुर्माबाद पुल के समीप मंगलवार को दिनदहाड़े हथियार के बल पर पांच की संख्या में रहे अपराधियों ने भभुआ स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में पैसा जमा करने जा रहे एक पेट्रोलपंप के कर्मी से सात लाख 62 हजार रुपये की लूट लिये.

  • कैमूर : गर्लफ्रेंड से विवाद के बाद बैंककर्मी ने फांसी लगा कर ली आत्महत्या

    मृतक बैंककर्मी रवि कुमार पटना के भिखना पहाड़ी का रहनेवाला था, भभुआ के कुबेर कॉम्प्लेक्स स्थित स्टेट बैंक में करता था काम भभुआ (कैमूर) : शहर के वार्ड 18 स्थित ब्रम्हचारी पोखरे के पास किराये के मकान में रह रहे स्टेट बैंक के एक कर्मी द्वारा मंगलवार को गर्लफ्रेंड से विवाद होने पर कमरे में पंखे से लटक कर जान दे दी. घटना की सूचना पर भभुआ थाने की पुलिस ने मृतक के परिजनों को जानकारी दी. मृतक बैंककर्मी रवि कुमार पटना के भिखना पहाड़ी मोहल्ले का रहनेवाला था. घटना की सूचना मिलने पर परिजन पटना से भभुआ के लिए चल चुके हैं.

  • औरंगाबाद : शहर में लगे अवैध होर्डिंग पर नगर पर्षद का ध्यान नहीं

    औरंगाबाद : औरंगाबाद शहर होर्डिंग, बैनर व पोस्टरों से पटा है. शहर का रमेश चौक, धर्मशाला चौक व कचहरी कैंपस का इलाका वैध के साथ-साथ अवैध होर्डिंग का प्रमुख केंद्र बन गया है. विभिन्न पार्टियों के नेताओं को नियम-कानून से कोई वास्ता नहीं है. जब मर्जी होर्डिंग लगा दिया.

  • हथियार के बल पर दिनदहाड़े पेट्रोलपंप कर्मी से सात लाख 62 हजार रुपये लूटे, हड़कंप

    कुदरा : थाना क्षेत्र के खुर्माबाद पुल के समीप मंगलवार को दिनदहाड़े हथियार के बल पर पांच की संख्या में रहे अपराधियों ने भभुआ स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में पैसा जमा करने जा रहे एक पेट्रोलपंप के कर्मी से सात लाख 62 हजार रुपये की लूट कर फरार हो गये. घटना के बाद पेट्रोल पंप के कर्मी ने इसकी सूचना पुलिस को दी.

  • भभुआ : पेट्रोलपंप कर्मी से पैसा लूटने के लिए रोहतास में मारा धक्का, फिर कैमूर में की लूट

    भभुआ : मंगलवार को दिनदहाड़े एनएच दो पर कुदरा थाना क्षेत्र के खुर्माबाद पुल के पास रिलायंस पेट्रोल पंप के कर्मी से हुए लूट के मामले में जब पुलिस द्वारा उक्त कर्मी से पूछताछ की गयी तो कई चौकानेवाला खुलासा लूट के शिकार कर्मी द्वारा किया गया. पहले तो पूछताछ में उक्त कर्मी ने बताया कि लूटेरों द्वारा जीटी रोड पर रोहतास जिला में स्थित खुर्माबाद गांव के पास ही लूटने के लिए बाइक से धक्का मारकर गिराने की कोशिश की गयी.

  • भभुआ : गर्लफ्रेंड से विवाद पर बैंककर्मी ने लगायी फांसी

    भभुआ : शहर के वार्ड नंबर 18 स्थित ब्रम्हचारी पोखरा के पास किराये के मकान में रह रहे स्टेट बैंककर्मी ने मंगलवार को गर्लफ्रेंड से विवाद होने पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. विवाद के दौरान ही उक्त बैंककर्मी ने अपने गर्लफ्रेंड को फांसी लगा कर जान देने की बात कही थी और उसके बाद कमरे में पंखे से लटक कर जान दे दी.

  • छापेमारी में अरमान की बैरक से दो मोबाइल बरामद

    भभुआ कार्यालय : कैमूर जिले में दर्जनभर रंगदारी व हत्या के मामले में आरोपी कुख्यात अपराधी अरमान खान भभुआ मंडलकारा से भागने की योजना बना रहा था. उसके भागने की योजना की जानकारी पुलिस को हो गयी.

  • कैमूर : नल जल यो:जना पूरी तरह ध्वस्त

    चैनपुर : हर घर तक पेयजल पहुंचाने के लिए सरकार द्वारा नल जल योजना लाया गया. लेकिन इस योजना पर शुरुआत से ही ग्रहण लगा हुआ है क्योंकि प्रखंड क्षेत्र में नल जल योजनाएं शुरू तो हुईं. लेकिन शुरू होने के बाद पूर्ण होने का नाम ही नहीं ले रहा है. प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में चल रहे नल जल योजना का कार्य विगत दो वर्षों में भी पूर्ण नहीं हो पाया.

  • होटल में नशे में बार बालाओं के साथ ठुमके लगाते 12 गिरफ्तार, पुलिस को देख पानी की टंकी और कूलर में घुसे युवक

    भभुआ (कैमूर) : कैमूर स्तंभ से कुदरा जानेवाले बाइपास रोड स्थित संजय वाटिका से शराब और मटन की पार्टी में बार बालाओं के साथ ठुमका लगाते करीब दो दर्जन लोगों को गिरफ्तार किया गया. वहीं, पार्टी में नाच रही चार बार बालाओं को भी हिरासत में लिया गया.

  • सड़कों को खराब करने में सरकारी विभाग भी पीछे नहीं

    भभुआ : सरकार द्वारा बनाये जा रहे वाहनों के पथों की बर्बाद करने का ठीकरा वैसे तो ओवरलोडेड वाहनों के सर पर ही फोड़ा जाता है. लेकिन, पथों को बर्बाद करने में सरकारी महकमें भी पिछे नहीं है. उदाहरण के लिए वर्तमान में विद्युत विभाग द्वारा भगवानपुर प्रखंड के विभिन्न ग्रामीण क्षेत्रों में गाड़े जाने वाले विद्युत पोलों को एक जगह से दूसरे जगह ले जाने के क्रम में विद्युत पोलों से पथ को रगड़ते हुये ले जाने का नजार देखा जा सकता है.

  • कंटेनर ने बाइक सवारों को रौंदा पिता की गयी जान, बेटा गंभीर

    कर्मनाशा : दुर्गावती थाना क्षेत्र के कर्मनाशा-चांद नहर मोड़ के पास एनएच दो पर सोमवार की सुबह आठ बजे कंटेनर (ट्रक) के धक्के से बाइक पर सवार खजुरा बाजार निवासी गल्ला व्यवसायी बंशी साह (75) की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं बाइक चला रहा उनका 19 वर्षीय पुत्र ओमनाथ कश्यप गंभीर रूप से घायल हो गया. हादसे में मोटरसाइकिल के परखच्चे उड़ गये. घायल युवक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, दुर्गावती में भर्ती कराया गया, जहां हालत गंभीर देख डॉक्टरों ने उसे वाराणसी रेफर कर दिया.

  • काली पट्टी बांध कर डॉक्टरों ने किया काम

    भभुआ : सदर अस्पताल में शनिवार को सड़क दुर्घटना में युवक की मौत के बाद उसका नब्ज चलने का हवाला दे चिकित्सक जेएन सिंह से किये गये दुर्व्यवहार एवं उपद्रव मामले को लेकर जिलेभर के चिकित्सक सोमवार को विरोध में काला बिल्ला लगा कर काम किये. इस दौरान चिकित्सकों द्वारा शनिवार की घटना की कड़ी निंदा करते हुए प्रशासन को 48 घंटे का अल्टीमेटम दिया गया कि दोषियों के ऊपर कानूनी कार्रवाई नहीं हुई तो वे बैठक कर आगे के आंदोलन की रूपरेखा तैयार करेंगे.

  • जिले में दो दिनों में हुई 48 एमएम बारिश, किसान खुश

    भभुआ : पिछले दो दिनों में जिले में हो रही अच्छी बरसात के बाद अब रोपनी गाड़ी आगे सरकनी शुरू हो गयी है. किसानों ने खेतों में मोर्चा सम्हाल लिया है और रोपनी की तैयारी में जुट गये हैं. जिले में दो दिनों से हो रही बारिश के बाद लगभग 48 एमएम वर्षा रिकॉर्ड किया गया है. बरसात के अभाव में जिले में लगभग थम चुकी धान की रोपनी का कार्य अब धीरे-धीरे आगे की ओर सरकने लगा है.

  • रोक के बाद भी हत्या के आरोपित शिक्षक का किया प्रतिनियोजन

    भभुआ : अपने कारनामों के लिए मशहूर शिक्षा विभाग का एक और नया कारनामा सामने आया है. ये कारनामा है हत्या के आरोपित शिक्षक के प्रतिनियोजन का. शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव सहित राज्यस्तर के पदाधिकारियों ने प्रतिनियोजन को लेकर लगायी गयी रोक बाद भी विभाग के अधिकारी सभी आदेशों को ठेंगा दिखा प्रतिनियोजन कर रहे हैं.

  • विभाग से परमिशन लिये बगैर विकास मित्र ने कर ली लॉ की पढ़ाई, रिपोर्ट दर्ज

    भभुआ नगर : विभाग को बिना सूचना दिये लॉ की पढ़ाई करनेवाले चैनपुर पंचायत में कार्यरत एक विकास मित्र पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए वेतन वसूली की कार्रवाई होगी. इसको लेकर जांच की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार चैनपुर प्रखंड के चैनपुर पंचायत में कार्यरत विकास मित्र दिवाकर राम बगैर विभाग को जानकारी दिये ही एवं पद पर रहते हुए वकालत की पढ़ाई पूरी की.

  • पुलिस को धमकाने का आरोपित गिरफ्तार, जेल

    भभुआ : बुधवार की देर शाम शहर की दुर्गा टॉकिज के पास उत्तम पटेल के नेतृत्व में कुछ लोगों ने एक टाटा 407 के चालक के साथ मारपीट की थी. व वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. क्षतिग्रस्त करनेवाले उत्तम पटेल सहित उसके साथ मौजूद युवकों का आरोप था कि इस वाहन के जरिये हड्डी तस्करी की जा रही है.

  • लूट की शिकायत करने पहुंचे पीड़ित को पुलिस ने पीटा, हाथ तोड़ कर छोड़ा, ...जानें क्या है मामला?

    कैमूर : दुर्गावती पुलिस ने एक ट्रैक्टर लूट के पीड़ित चालक को ही थाने में बुरी तरह पीट दिया. इससे पीड़ित का ही एक हाथ टूट गया. चालक के शरीर पर कई जगह गंभीर चोट के निशान हैं. यह मामला तब सामने आया, जब मंगलवार को चैनपुर थाना क्षेत्र के अमाव के रहनेवाले पीड़ित चालक सुशील अपने टूटे हाथ का प्लास्टर एवं जख्म का इलाज कराने के लिए भभुआ सदर अस्पताल पहुंचे.

  • लूट, हत्या व डकैती के कई मामलों में वांछित होमगार्ड जवान गिरफ्तार

    भभुआ : कैमूर, रोहतास व बक्सर जिले में लगभग दो दर्जन लूट, हत्या, डकैती की घटना को अंजाम देनेवाले कवींदर कोहार उर्फ कवींदर प्रजापति को कैमूर पुलिस ने भभुआ में सेमरिया बस्ती के पास स्थित उसके घर से गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक देशी कट्टा व दो जिंदा कारतूस भी बरामद किये गये.

  • दहेज के लिए विवाहिता की जहर देकर हत्या

    भभुआ सदर : भभुआ थानाक्षेत्र के कुंज गांव में दहेजलोभी ससुरालवालों ने एक विवाहिता की हत्या जहर देकर कर दी. मृत महिला कुंज गांव निवासी जयप्रकाश सिंह की पत्नी सुषमा देवी बतायी जाती है.

  • सीपीआई एमएल ने जताया विरोध, किया प्रदर्शन

    भभुआ : जिला मुख्यालय में मंगलवार को मुजफ्फरपुर में जानलेवा बीमारी से हो रही मौत के मामले को लेकर सीपीआई एमएल ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया . साथ ही नगर के विभिन्न पथों पर प्रदर्शन करते हुए सरकार विरोधी नारे लगाये. प्रदर्शन को लेकर पार्टी कार्यकर्ताओं का झुंड जिले के पटेल चौक से आरंभ हो कर कचहरी पथ होते हुए एकता चौक पर पहुंचा.

  • नदी में डूबने से दो युवकों की मौत

    नुआंव : प्रखंड क्षेत्र के छाता बराढी गांव के पास से होकर गुजरी उत्तर प्रदेश व बिहार को विभाजित करने वाली कर्मनाशा नदी में मंगलवार की दोपहर नदी में स्नान करने के दौरान दो युवकों की डूबकर मौत हो गयी.

  • केंद्रीय स्वास्थ्य टीम ने किया निरीक्षण

    भभुआ सदर : कैमूर जिले में जनसंचारी रोग से संबंधित इलाज और मिल रही सुविधाओं की हकीकत जानने मंगलवार को पांच सदस्यीय केंद्रीय टीम सदर अस्पताल पहुंची. जहां टीम ने सदर अस्पताल में रोगियों को मधुमेह, एचआइवी एड्स, तपेदिक जैसे इलाज में स्वास्थ्य विभाग की ओर से दी जा रही सुविधा का जायजा लिया.

  • ससुरालवालों ने विवाहिता को पीट कर गांव से किया बाहर

    चैनपुर : थाना क्षेत्र के जिगिना गांव में एक ससुराल वालों द्वारा विवाहिता को बेरहमी से पीट उसे बेहोशी के हालत में सिरसी ताल में फेंकने का मामला सामने आया है. पता चला है कि सोमवार की दोपहर जिगना की भगवानी देवी को उनके ससुरालवालों ने मारपीट की. इस दौरान विवाहिता की बुरी तरह पिटाई की गयी. जिससे वह बेहोश हो गयी. उसी हालत में ही ससुरालवालों ने उसे उठा कर सिरसी ताल में फेंक दिया.

  • नल जल के अधूरे काम को पूरा करने का निर्देश

    चैनपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित सभा कक्ष में साप्ताहिक समीक्षात्मक बैठक का आयोजन डीआरडीए अजय तिवारी की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक के दौरान प्रखंड क्षेत्र में चल रही विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की गयी. इसमें सबसे अधिक बल सात निश्चय योजना पर दिया गया.

  • किचेन व स्नान घरों के पानी को बाहर न जाने दें, बनाएं सोखता

    भभुआ नगर : लगातार बढ़ते तापमान के कारण जिले में जलस्तर घटता जा रहा है. इसको देखते हुए जिले के सभी लोग अपने घरों के किचेन व स्नानघर के पानी को बाहर न बहाये, इसके लिए सभी लोग अपने घरों में सोखता बनाएं. ताकि लगातार गिर रहे जल स्तर से निजात मिल सके.

  • परिजनों की डांट से नाराज युवती ने खाया जहरीला पदार्थ

    भभुआ सदर : चैनपुर थानाक्षेत्र के बीयूर गांव में परिजनों द्वारा किसी बात को लेकर डांट फटकार लगा देने से कूपित एक 19 वर्षीय युवती ने घर में रखा सल्फास गटक लिया. सल्फास के सेवन से जब युवती की तबीयत बिगड़ने लगी तो परिजन उसे इलाज के लिये सदर अस्पताल लेकर आये जहां, उसकी चिंताजनक हालत देख उसे बेहतर इलाज के लिये डॉ सिद्धार्थ राज सिंह ने वाराणसी रेफर कर दिया.

  • भूमि पर पूजा-पाठ को ले मारपीट, तीन घायल

    भभुआ सदर : सोमवार को सोनहन थानाक्षेत्र के सिकरा गांव में सरकारी भूमि पर पूजा पाठ करने को लेकर दो पक्ष के लोग आपस मे भिड़ गये. इस दौरान जम कर हुई मारपीट में एक किशोरी सहित तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में एक पक्ष के सिकरा गांव निवासी मोहन बिंद का बेटा सबरु बिंद और उसके भाई रामपति बिंद की बेटी नंदनी कुमारी बतायी जाती है.

  • ई-रिक्शे के धक्के से कई छात्राएं घायल

    भभुआ सदर : सोमवार को शहर के राज्य संपोषित बालिका उच्च विद्यालय में साइकिल से पढ़ने आ रही दो छात्राएं अनियंत्रित ई रिक्शा के चपेट में आकर गंभीर रूप से घायल हो गयी. साइकिल सवार दोनों छात्राओं को धक्का मारने के बाद आरोपी ई रिक्शा चालक को मौके पर मौजूद लोगों द्वारा भगा दिया गया.

  • फार्मासिस्ट के नाम पर सरकार दवा व्यवसायियों को कर रही है परेशान

    भभुआ सदर : फार्मासिस्ट एक्ट 1948 के सेक्शन 42 तथा ड्रग्स एवं कोस्मेटिक्स एक्ट 1940 तथा रूल्स 1945 के अंतर्गत खुदरा दवा दुकानों में फार्मासिस्ट की अनिवार्यता समाप्त करने की मांग को लेकर कैमूर जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन ने सोमवार को शहर में शांतिपूर्ण विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान दवा दुकानदारों व व्यापारियों ने शहर के जयप्रकाश चौक से समाहरणालय तक पैदल मार्च किया व डीएम को ज्ञापन सौंपा.

  • आदिवासी बच्चों को भी अब मिलेगी अपने प्रखंड में स्नातक तक शिक्षा

    भभुआ नगर : नक्सलियों का कहर झेल चुके व लाल गलियारे में बसे अधौरा प्रखंड के आदिवासी बच्चियों अब स्नातक तक की शिक्षा ग्रहण करने के लिए 50 किलोमीटर दूरी तय नहीं करनी होगी. अब स्नातक तक की शिक्षा उनके ही प्रखंड मुख्यालय में मिलेगी. इसके लिए जिला प्रशासन स्तर पर कवायद शुरू कर दी गयी है.

  • तीन शिक्षकों के सहारे 1300 छात्राओं को दी जा रही शिक्षा

    कुदरा : प्रखंड क्षेत्र का इकलौता रामजानकी प्रोजेक्ट इंटर स्तरीय बालिका उच्च विद्यालय सकरी में तीन शिक्षकों के सहारे 1360 छात्राओं का भविष्य संवारा जा रहा है. विभागीय उदासीनता के कारण छात्राओं का भविष्य अंधकार में पड़ा है. एक तरफ सरकार द्वारा शिक्षा स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की बात की जाती है. वहीं बालिका विद्यालय में शिक्षक के अभाव में छात्राओं की पढ़ाई पूरी तरह से चौपट हो रही है. शिक्षक के अभाव के कारण छात्राएं विद्यालय परिसर बैठ कर समय व्यतीत कर घर चली जाती हैं.

  • पहले दिन संस्कृत बोर्ड की मध्यमा परीक्षा में 74 परीक्षार्थियों ने छोड़ी परीक्षा

    भभुआ : बिहार संस्कृति शिक्षा बोर्ड ने मध्यमा की परीक्षा प्रथम दिन शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ. परीक्षा प्लस टू उच्च विद्यालय भभुआ में आयोजित हुआ. जहां दो पाली में परीक्षा ली गयी. प्रथम पाली में 380 परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल होना था. लेकिन 343 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल हुए एवं 33 अनुपस्थित रहे. वहीं दूसरी पाली में 380 परीक्षार्थियों को परीक्षा में भाग लेना था.

  • नगर पर्षद उपाध्यक्ष नाहिदा परवीन ने दिया इस्तीफा

    भभुआ सदर : नगर पर्षद भभुआ में नप अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव को लेकर उठापटक का दौर जारी है. गुरुवार को नगर पर्षद में उपाध्यक्ष नाहिदा परवीन ने अपने पद से त्यागपत्र दे दिया. इस्तीफा भी उस वक्त आया जब उनके व अध्यक्ष के खिलाफ विपक्षी पार्षदों द्वारा लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर बहस व बैठक के मात्र दो दिन शेष रह गये हैं.

  • दो वर्षों से जला है ट्रांसफॉर्मर विद्युत विभाग थमा रहा मोटा बिल

    भभुआ : भगवानपुर प्रखंड के ग्राम पंचायत मोकरम के मोकरम गांव में ट्रांसफॉर्मर दो वर्षों से जल गया है. बाद विद्युत विभाग उपभोक्ताओं को बिजली बिल थमा रहा है. जिसे लेकर ग्रामीणों ने जिला पदाधिकारी से गुहार लगायी व ट्रांसफॉर्मर लगवाने की मांग की है. जिसके बाद जिला प्रशासन ने नामित नोडल पदाधिकारी विद्युत विभाग द्वारा कार्यपालक अभियंता विद्युत विभाग भभुआ को पत्र जारी कर समस्या के निदान का निर्देश दिया.

  • नया बनने के बाद भी पुराने भवन में चल रहा कंट्रोल पैनल

    भभुआ शहर : बिजली विभाग के अधिकारियों की लापरवाही की वजह से ऑपरेटरों की जान पर खतरा मंडरा रहा है. क्योंकि, विभाग का नया पैनल कंट्रोलर रूम बनने के बाद भी जर्जर कमरे में पैनल कंट्रोलर स्थगित है. जबकि नया पैनल कंट्रोलर रूम लगभग दो साल से बन कर तैयार है. लेकिन पुराने रूम से नये रूम में शिफ्ट नहीं किया गया है.

  • घरवाले सोते रहे, चोरों ने घर िकया साफ

    भभुआ सदर : मंगलवार की रात चोरों ने कुडासन गांव स्थित एक घर पर धावा कर घर में रखे एक लाख के गहने सहित 50 हजार के गहने व मोबाइल की चोरी कर चलते बने. पता चला है कि चोर इतने शातिर थे कि घर के लोग अपने कमरों में सोये हुए थे फिर भी चोर आसानी से घर में घुसे और लाखों के गहने व नकदी की चोरी कर भाग निकले.

  • भूत-प्रेत का आरोप लगा पत्थर मार किया घायल

    भभुआ सदर : शहर के वार्ड संख्या 19 में भूत प्रेत करने का आरोप लगाते हुए एक महिला ने अपने सास को ईंट पत्थर से मारकर बुरी तरह घायल कर दिया. ईंट पत्थर चलाने से वृद्ध महिला की हालत गंभीर बनी हुई है और उसका इलाज सदर अस्पताल में भर्ती कर चल रहा है. घायल महिला वार्ड संख्या 19 निवासी जवाहर प्रजापति की पत्नी उर्मिला देवी बतायी जाती है.

  • पति को पांच सौ रुपये न देना व अपशब्द बोलना बना विवाहिता की मौत का कारण

    मोहनिया : आखिर नवविवाहिता कंचन को अपने पति कृष्णा को अपशब्द बोलना महंगा पड़ गया और कंचन को अपनी जान गंवानी पड़ गयी. ये चर्चा मुहम्मदपुर गांव के ग्रामीणों के बीच रहीं. पता चला है कि जब पति कृष्णा द्वारा अपनी पत्नी कंचन देवी से 500 रुपये मांगा तो पत्नी ने अपने पति को हरे या अरे अपशब्द प्रयोग कर दिया. जिसके बाद पति कृष्णा ने अपनी पत्नी को गोली मारकर हत्या कर दी.

  • बस ने दो बाइक सवारों को मारी टक्कर, हालत गंभीर

    भभुआ सदर : मंगलवार की दोपहर भगवानपुर अधौरा मुख्य सड़क पर मूर्तिया मोड़ के पास भगवानपुर की ओर से जा रही नॉन स्टॉप बस के चालक ने बाइक सवार दो युवकों को सामने से जोरदार धक्का मार दिया. धक्के से बाइक सवार दोनों युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. जिन्हें इलाज के लिये राहगीरों की मदद से भगवानपुर पीएचसी से सदर अस्पताल भभुआ लाया गया. जहां, दोनों की गंभीर हालत देख उन्हें बेहतर इलाज के लिये वाराणसी ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया. बस के धक्के से घायल हुए दोनों युवक अधौरा थानाक्षेत्र के दहार गांव निवासी लालबाबू राम का बेटा विकास कुमार और झन्नर राम का बेटा भानु राम बताया जाता है.

  • ट्रक की टक्कर से युवक की मौत

    कर्मनाशा : उत्तर प्रदेश बिहार सीमा पर बगही गांव के पास जीटी रोड पर मंगलवार की दोपहर ट्रक के धक्के से नौबतपुर निवासी बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी तथा बाइक सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए.

  • 10 सरकारी बिक्री केंद्रों को 45 हजार बोरी यूरिया का आवंटन

    भभुआ : मॉनसून के आगमन के साथ ही सरकारी बिक्री केंद्रों के लिए लगभग 45 हजार बोरी यूरिया खाद का आवंटन जिला कृषि विभाग ने कर दिया है. सरकारी बिक्री केंद्रों से इफ्को का 45 केजी बैग 266.50 रुपये में बेचा जायेगा. बिक्री केंद्रों को यूरिया खाद को सुरक्षित रखने के साथ किसानों को उचित मूल्य पर उपलब्ध कराने का भी निर्देश दिया गया है.

  • राशि लेकर आवास नहीं बनानेवाले 44 लाभुकों पर दर्ज होगी प्राथमिकी

    भभआ शहर : प्रखंड के बहुउद्देशीय भवन में बीडीओ शशिकांत शर्मा की अध्यक्षता में मुखिया के साथ बैठक की गयी. बैठक में राशि लेकर आवास नहीं बनानेवाले सदर प्रखंड के 22 पंचायतों के 44 aलाभुकों पर प्राथमिकी दर्ज हो गयी. ये लोग वर्ष 2017 से आवास बनाने हेतु ₹रुपये लिये हैं और आवास नहीं बनाएं हैं.

  • अब आशा और आशा फैसिलिटेटर को मिलेगी तीन हजार मासिक पेंशन

    भभुआ सदर : सामाजिक सुरक्षा के अंतर्गत प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना से आशा और आशा फैसिलिटेटर को जोड़ा जायेगा. विभागीय पहल इसको लेकर तेज कर दी गयी है. राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक ने कैमूर सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार तिवारी को इस दिशा में काम करने का आदेश जारी किया है.

  • शराब न पीने व दूसरों को पीने से रोकने की ली गयी शपथ

    गया : राज्य पुलिस के डीजीपी के आदेश पर सोमवार को रेल पुलिस ने रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक पर कतारबद्ध होकर शराब न पीने व दूसरों को पीने से रोकने की शपथ ली. रेल पुलिस जवानों को यह शपथ रेल पुलिस उपाधीक्षक सुनील कुमार ने दिलायी. साथ ही शपथ ले रहे सभी रेल पुलिस अधिकारियों व कर्मियों से शपथ-पत्र भी भरवाया गया.

  • पीएम योजना के लंबित आवासों की जांच शुरू

    भभुआ : सोमवार को जिले के सभी पंचायतों में प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास आवास योजना के लंबित आवासों की जांच शुरू करा दी गयी है. जांच रिपोर्ट प्राप्त होने के बाद आवास नहीं बनाने वाले लाभुकों को नोटिस जारी किया जायेगा. जिले में अब तक 13663 स्वीकृत आवासों में 3062 आवास लंबित चल रहे हैं.

  • स्नातक प्रमोशन से संबंधित मामलों का जल्द किया जायेगा निष्पादन

    रामपुर : सोमवार को नियोजित शिक्षक महासंघ द्वारा प्रखंड मुख्यालय के पीछे बने शिव मंदिर में बैठक की. इसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष मनोज पासवान ने की. देखरेख धर्मदेव चौधरी ने की. इस बैठक में सर्वसम्मति से कई प्रस्ताव पारित किये गये. जिसमें कहा गया कि रामपुर बीडीओ द्वारा शिक्षकों का सामूहिक स्थानांतरण किया जा रहा है. जिसका धरातल से लेकर न्यायालय तक विरोध किया जायेगा.

  • यू डाइस प्रपत्र भरने के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण शुरू

    भभुआ नगर : एकीकृत सूचना प्रणाली प्लस कार्यक्रम के तहत सत्र 2018-19 के विद्यार्थियों का आंकड़ा संग्रह करने के लिए सोमवार को जिला शिक्षा विभाग कार्यालय में दो दिवसीय यू डायस प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन हुआ और प्रशिक्षण कार्यशाला में प्रशिक्षणकर्ताओं द्वारा बताया गया कि स्कूलों को अपने नाम के साथ यू डाइस कोड जुड़ना जरूरी है. यह सरकारी और निजी सभी स्कूलों के लिए अनिवार्य है. इसके बगैर स्कूलों को आवंटन से लेकर किसी प्रकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिलेगा.

  • कैमूर में आपसी विवाद में हुई चाकूबाजी, छह लोग हुए घायल

    मोहनिया (कैमूर) : स्थानीय थाना क्षेत्र के बेलौड़ी गांव में शुक्रवार की रात आपसी विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़ गये. विवाद में चाकूबाजी व जम कर चले लाठी डंडे में दोनों पक्षों के छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. रात में ही सूचना के बाद काफी संख्या में पुलिस जवान गांव में पहुंच कैंप करने लगे. सभी घायलों को पुलिस द्वारा इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल ले जाया गया, जहां एक घायल को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर किया गया.

  • जिले की 840 पीडीएस दुकानों में लगायी जायेगी पॉश मशीन

    भभुआ नगर : सरकार जन वितरण प्रणाली दुकानों पर राशन की कालाबाजारी रोकने के लिए प्रत्येक दुकानों पर पीओएस मशीन लगायी जायेगी. इसके लिए कवायद भी शुरू हो गयी है. लेकिन, कई जिलों में ऐसे सुदृढ़ इलाका है जहां अब भी मोबाइल टावर नहीं है या वहां मोबाइल का नेटवर्क काम नहीं करता है.

  • पेट्रोल भराने में बाइक चोर पकड़ाया

    भभुआ शहर : शुक्रवार को सदर अस्पताल से एक व्यक्ति की बाइक चोर ले उड़े. लेकिन, चोरी की बाइक में पेट्रोल भरवाने में चोर धरा गया और उसकी जम कर पिटाई करते हुए लोगों ने उसे शहर भर घुमाया और फिर थाने में पुलिस के हवाले कर दिया. इस मामले में पता चला है कि शुक्रवार को दादर मोहनिया का रहनेवाला रामधनी राम अपनी मां का इलाज कराने के लिए बाइक पर बैठा कर भभुआ लेकर आया था.

  • टाउन थाने में छुट्टी पर जाने को लेकर सैप जवानों ने एक-दूसरे पर तानी राइफल

    भभुआ शहर : गुरुवार दोपहर छुट्टी पर आने-जाने को लेकर भभुआ टाउन थाने में तैनात दो सैप के जवानों ने आपस में बहस करते हुए एक-दूसरे पर सरकारी इंसास राइफल तान दी. सैप जवानों द्वारा गुस्से में आकर एक-दूसरे पर राइफल तान दिये जाने से थाने में बैठे पुलिस अधिकारी और जवान सकते में आ गये और इस स्थिति पर वहां अफरातफरी की स्थिति हो गयी.

  • लोगों व खेतों तक पानी पहुंचाये जिला प्रशासन

    भभुआ नगर : जिले में लोगों तक पीने के पानी व किसानों के खेतों तक पानी पहुंचाने का कार्य जिला प्रशासन करें. उक्त बातें मुख्य सचिव ने शुक्रवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी से कहीं. मुख्य सचिव ने कहा कि इस समय मौसम का प्रतिकूल असर चल रहा है. जिले में सुखाड़ का स्थिति ना बने.

  • किसानों को निर्धारित मूल्य पर ही खुदरा विक्रेता दें उर्वरक

    दुर्गावती : स्थानीय प्रखंड मुख्यालय स्थित कृषि भवन के सभागार कक्ष में शुक्रवार को प्रखंड कृषि पदाधिकारी की अध्यक्षता में खुदरा उर्वरक विक्रेताओं के साथ बैठक आहूत की गयी. इस दौरान कई बिंदुओं पर प्रकाश डालते हुए खुदरा विक्रेताओं को दिशा निर्देश दिया गया. इसमें सभी खुदरा उर्वरक दुकानों पर बोर्ड लगाना, स्टॉक मूल्य अंकित किया जाये, बिक्री के पश्चात किसानों को कैश मेमो रशीद निश्चित रूप से दिया जाये, पीओएस मशीन उर्वरक बिक्री के लिए अनिवार्य है.

  • बीज वितरण में पिछड़ रहा प्रखंड कृषि विभाग

    दुर्गावती : स्थानीय प्रखंड कृषि विभाग किसानों को बीज वितरण करने में पिछड़ते नजर आ रहा है. जानकार बताते हैं कि सरकार का निर्देश हैं कि यदि किसानों को 10 से 20 जून तक कृषि कार्यालय द्वारा 80 प्रतिशत बीज वितरण नहीं किया जाता है, तो ऐसी स्थिति में संबंधित प्रखंड कर्मियों के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई की जायेगी. सरकार द्वारा उपलब्ध कराये गये मुख्यमंत्री बीज विस्तार योजना, श्रीविधि, तना रोधी, जीरो टिलेज सहित कुल पांच किस्म के बीज उपलब्ध कराये गये हैं.

  • तय समय में काम पूरा नहीं करनेवाले संवेदकों पर दर्ज की जायेगी प्राथमिकी

    मोहनिया : स्थानीय नगर पंचायत के सभागार में शुक्रवार को बोर्ड की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता नगर पंचायत अध्यक्ष राजकुमार प्रसाद ने की. संचालन नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी संजय उपाध्याय ने किया. बैठक के दौरान शहर में कई व्यवस्था करने पर निर्णय लिया गया.

  • हल्की बारिश में शहर की बिगड़ी सूरत, सड़क कीचड़ में तब्दील

    मोहनिया शहर : स्थानीय नगर पंचायत में सफाई किस कदर सड़कों का होती है, इसकी पोल शहर में गुरुवार की रात हुई थोड़ी सी बारिश में ही खुल गयी. शहर के हृदय स्थली कहे जाने वाले चांदनी चौक बारिश के बाद पूरी तरह कीचड़ में तब्दील रहा. इसके कारण महिलाओं से लेकर पुरुष अपने कपड़ों को उठा कर शुक्रवार को गुजरते नजर आये. चौक मुख्य रूप से चार वार्ड का सीमा है. यह वार्ड छह, सात, 15 व 16 वार्ड के अधीन आती है. शहर की पॉश कॉलोनियों में शुमार चांदनी चौक की सड़कों की हालत खस्ता है.

  • हर महीने मेंटेनेंस खर्च के लिए आता है 50 हजार, पर नहीं बनी चहारदीवारी

    भभुआ शहर : शहर के बिजली विभाग के पावर सब स्टेशन यार्ड में अधिकारियों व पशुपालकों के लापरवाही से पशुओं की जान जा सकती है. इसके अलावा पशुपालक सहित आमलोग भी इसके चपेट में आ सकते हैं. क्योंकि, यार्ड की चहारदीवारी नहीं होने से आसानी से पशु यार्ड में घुस कर घास चरते नजर आते हैं.

  • अपराधियों ने गैस एजेंसी के मालिक से मांगी फिरौती

    नुआंव : स्थानीय बाजा र में बुधवार की देर शाम बाजार के पूरब मेला मैदान से सटे अन्नपूर्णा इंडेन गैस एजेंसी के मालिक विनायक जायसवाल के मोबाइल नंबर 9955 83 3977 पर फिरौती देने व फिरौती नहीं देने पर गैस एजेंसी को फूंकने का मामला सामने आया है. इस मामले में एजेंसी मालिक ने स्थानीय थाने में अज्ञात व्यक्ति के ऊपर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • नाले के निर्माण के लिए खोदा गया गड‍्ढा लोगों के लिए बना मुसीबत

    मोहनिया(शहर) : स्थानीय शहर के वार्ड संख्या 15 में कई महीने से पुराने अनुमंडल कार्यालय को जाने वाली सड़क के किनारे खोदा गया गड्डा लोगों के लिए परेशानी का सबक बन गया है. तीन माह पूर्व तो 63 लाख की लागत से सड़क का निर्माण किया गया. लेकिन सड़क के दोनों किनारे पर गड्डा नाला निर्माण के लिए खोदा गया है.

  • आधार से टैग नहीं करानेवाले लाभुकों का राशन कार्ड होगा रद्द

    भभुआ : जिला समाहरणालय के अपने कार्यालय कक्ष में बुधवार को जिला पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी द्वारा जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक की गयी. इसमें सरकारी राशन दुकान से राशन उठाने वाले बगैर आधार सीडिंग वाले कार्डों को रद्द करने तथा आधार सीडिंग कराने में रुचि नहीं रखने वाले जविप दुकानों की भी अनुज्ञप्ति रद्द करने का निर्देश दिया गया.

  • उमड़ते-घुमड़ते बादलों ने दिलायी कड़क धूप और गर्मी से राहत

    भभुआ सदर : बुधवार को सूरज निकला, लेकिन बादलों ने उसे पूरे दिन घेरे रखा. इससे लोगों को 21 दिनों बाद गर्मी में कुछ राहत मिली. मंगलवार रात में भी उमस भरी गर्मी से भी कुछ राहत मिली है. क्योंकि, पिछले सप्ताह से जहां तापमान 44 से 45 डिग्री पार दर्ज किया जा रहा था.

  • मोहनिया के चांदनी चौक पर हुए हिंसक झड़प मामले में 13 लोग गिरफ्तार, भेजे गये जेल

    मोहनिया (शर) : शहर के चांदनी चौक पर मंगलवार को मामूली विवाद को लेकर हुए हिंसक झड़प में दोनों पक्ष द्वारा बुधवार को स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज कराया गया हैं. जिसमें पुलिस ने कार्रवाई करते हुए बुधवार को दोनों तरफ से 13 लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया. एक पक्ष द्वारा छह नामजद तो 25 अज्ञात एवं दूसरे पक्ष द्वारा 11 नामजद तो 30 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराया गया है. जिसमें एक पक्ष द्वारा छठू साह तो दुसरा पक्ष मुख़्तार राइन द्वारा प्राथमिकी दर्ज कराया गया है.

  • ऑनलाइन भू-राजस्व जमा करना हुआ काफी मुश्किल

    दिनारा : काम में तेजी लाने के लिए लगभग आम लोगों से जुड़ी लगभग सभी सरकारी सेवाएं डिजिटल इंडिया के तहत ऑनलाइन हो रही हैं. इसके बावजूद सेवाओं से जुड़े लोगों की समस्याएं कम होने की बजाय बढ़ती ही जा रही है. समस्याओं की इस कड़ी में फिलहाल एक और सेवा जुड़ गयी है.

  • हीट स्ट्रोक का कहर, राजमिस्त्री सहित दर्जन भर लोग लाये गये अस्पताल

    भभुआ सदर : जिले में गर्म हवा और प्रचंड धूप के चलते हीट स्ट्रोक का कहर जारी है. बढ़ती गर्मी से सरकारी से लेकर निजी अस्पतालों में हीट स्ट्रोक के मरीजों की संख्या बढ़ी है. मंगलवार को करकटगढ़ में वन विभाग द्वारा कराये जा रहे निर्माण कार्य को लेकर जा रहा पटना जिले का एक राजमिस्त्री सहित दर्जन भर से अधिक लोग हीट स्ट्रोक के शिकार होकर इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचे. यहां भर्ती कर सभी का इलाज किया जा रहा है.

  • अब अगले आदेश तक बंद रहेंगे सभी स्कूल व कॉलेज

    भभुआ नगर : भगवान भास्कर के कहर को देखते हुए डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूल, महाविद्यालय, कोचिंग संस्थान व आंगनबाड़ी केंद्रों को अगले आदेश तक बंद करने का निर्देश जारी किया है. जारी निर्देश में डीएम द्वारा लिखा गया है कि जिले में प्रतिदिन भीषण गर्मी और लू व उच्च तापमान की बढ़ोतरी हो रही है.

  • उपेंद्र हत्याकांड का आरोपित गिरफ्तार

    भभुआ सदर : कैमूर जिले में लगता है अपराधियों के कदमताल भी पुलिस के सामान ही चल रहे हैं, तभी तो पुलिस प्रशासन के लाख चौकसी और सख्ती के बाद भी अपराधी किस्म के लोग अपराध करने से बाज नहीं आ रहे हैं, तो पुलिस भी उनके अपराध के खुलासे करने के साथ अपराधियों के धर पकड़ में कोई कोर कसर नहीं रख रही है.

  • 11 बाइक और मोबाइल फोन के साथ आठ गिरफ्तार

    भभुआ सदर : कैमूर जिले की पुलिस इन दिनों अपराधियों और बदमाशों पर कहर बन कर टूट रही है. जिले के भभुआ और भगवानपुर थाने की पुलिस ने एसपी दिलनवाज अहमद के निर्देश पर तूफानी कार्रवाई करते हुए चोरी की 11 बाइक, आठ मोबाइल और पांच लीटर शराब के साथ आठ शातिर चोर, उचक्कों और बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. टाउन थाने की पुलिस ने शहर के कुछ मुहल्लों में छापा मारते हुए चोरी की आठ बाइक के साथ पूर्व के हिस्ट्री शीटर सहित तीन बाइक चोरों को गिरफ्तार किया. जबकि, भगवानपुर थाने की पुलिस ने गृहभेदन सहित बाइक चोरी मामले के पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है और छापेमारी में चोरी की आठ मोबाइल फोन, तीन बाइक और पांच लीटर शराब बरामद की है.

  • भगवानपुर में आठ मोबाइल फोन व तीन बाइक बरामद

    भभुआ सदर : उधर, एसपी दिलनवाज अहमद के निर्देश पर भगवानपुर थानाध्यक्ष राकेश रौशन ने भी अभियान चलाते हुए चोरी की तीन बाइक, आठ मोबाइल और पांच लीटर अवैध शराब के साथ गृहभेदन और बाइक के चोरी के पांच शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है.

  • दो पक्षों में चले लाठी-डंडे व ईंट-पत्थर से राहगीर सहित 18 लोग घायल, 16 रेफर

    मोहनिया शहर : मंगलवार को मोहनिया शहर का चांदनी चौक पर ऑटो व कार की हल्की टक्कर का मामला इतना आगे बढ़ गया कि दोनों पक्षों एक-दूसरे के खून के प्यास हो गये. दो पक्षों ने जम कर ईंट पत्थर व लाठी-डंडे चलाये, इसमें राहगीर सहित दोनों पक्षों के 18 लोग घायल हो गये.

  • मेडिकल कैंप में 150 मरीजों का हुआ इलाज

    कैमूर : नौहट्टा : सूबे में चल रहे हीट बेव व अन्य बीमारियों से लडने के लिए प्रखंड क्षेत्र के तिअरा सीआरपीएफ सी 47 व नौहट्टा एफ 47 ने अभियान छेड़ दिया है. लोग स्वस्थ रहे स्वच्छ रहे इसके लिए कई तरह के कार्य असिस्टेंट कमांडेंट अनीश कुमार सिन्हा के अगुवाई में शुरू किया गया है.

  • समाज में बेहतर काम करनेवाली महिलाओं को आज प्रभात खबर करेगा सम्मानित

    भभुआ नगर : मंगलवार को शहर के जगजीवन स्टेडियम में प्रभात खबर द्वारा हर साल की भांति इस साल समाज में बेहतर काम करनेवाली आठ महिलाओं को सम्मानित किया जायेगा. समाज में बेहतर काम करनेवाली महिलाओं को सम्मानित करनेवाले प्रभात खबर अपराजित कार्यक्रम की तैयारी पूरी कर चुकी है.

  • फर्जी डीटीओ बन कर ट्रकों से वसूली करते तीन गिरफ्तार, दो लोग फरार

    मोहनिया नगर : थाना क्षेत्र के एनएच दो पर फर्जी डीटीओ बन कर रविवार की देर रात ट्रकों से वसूली करते हुए तीन लोगों को मोहनिया पुलिस ने गिरफ्तार किया. गिरफ्तार लोगों के पास पुलिस ने दो कार, एक पिस्टल, 10 कारतूस, एक खोखा, सात मोबाइल फोन, पांच सिम, दो एटीएम कार्ड, तीन आधार कार्ड, नौ भैल्युम इंट्री कोड की रसीद, 16 हजार 900 रुपये सहित अन्य सामान बरामद किया है.

  • बारुण थाने में पकड़ाये ट्रक को छोड़ने के लिए मांग रहे थे डेढ़ लाख

    मोहनिया : कैमूर पुलिस द्वारा फर्जी डीटीओ बन कर ट्रकों को पकड़ने व उगाही करने के मामले में पुलिस को जांच में कई चौकानेवाले मामले सामने आये हैं. जिस ट्रक को छोड़ने के नाम पर पकड़े गये तीनों इंट्रीमाफिया डेढ़ लाख रुपये मांग रहे थे, उस ट्रक को बारुण पुलिस द्वारा बारुण थाने में शनिवार को रखा गया था.

  • कैमूर में चाकू से गोदकर दुकानदार की हत्या

    भभुआ सदर (कैमूर) : थाने के कुंज गांव में रविवार की सुबह बदमाशों ने दो हजार रुपये के लिए चाकू से गोदकर परचून दुकानदार उपेंद्र सिंह की हत्या कर दी. हत्या की जानकारी मिलने के बाद आक्रोशित परिजन और ग्रामीण एसपी को बुलाने की मांग करते हुए शव को चार घंटे तक उठने नहीं दिया.

  • दिनदहाड़े दुकानदार की हत्या

    भभुआ सदर : पुलिस को दिये अपने बयान में मृतक के चाचा राजकुमार सिंह ने बताया है कि रविवार सुबह उपेंद्र अपनी दुकान पर था. इसी दौरान गांव का तेजबली सिंह आया और बाहर चले जाने से पहले पार्टी कर लेने की बात कहते हुए दुकानदार को अपने साथ नदी की ओर चलने को कहा. लेकिन, नदी किनारे स्थित चौकीदार जंगबहादुर के खेत में ही ताड़ी पीने के दौरान आरोपितों और उपेंद्र के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ, इसके बाद धीरज सिंह, शैलेश सिंह सहित अन्य लोग दुकानदार पर टूट पड़े और दौड़ा-दौड़ा कर परचून दुकानदार को कभी पेट में तो कभी पीठ में चाकू गोदते रहे.

  • पार्टी मनाने के लिए दुकानदार को ले गये थे खेत की ओर

    भभुआ सदर : पुलिस को दिये अपने बयान में मृतक के चाचा राजकुमार सिंह ने बताया है कि रविवार सुबह उपेंद्र अपनी दुकान पर था. इसी दौरान गांव का तेजबली सिंह आया और बाहर चले जाने से पहले पार्टी कर लेने की बा