• यात्री बस से 15 किलो गांजे के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

    मोहनिया : थाना क्षेत्र के एनएच दो स्थित समेकित चेकपोस्ट से मोहनिया पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम एक यात्री बस से 15 किलो गांजा के साथ तीन तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार गांजा तस्कर बक्सर जिले के राजपुर थाना अंतर्गत कथतर गांव के बताये जाते हैं. इसमें धनेश्वर सिंह का बेटा मुन्ना सिंह, साहेब राय का बेटा राजेश कुमार व महेश सिंह का बेटा संजीव कुमार शामिल हैं. तीनों तस्कर वाराणसी से गांजा लेकर मोहनिया के बस स्टैंड में डिलिवरी देने जा रहे थे. इसकी सूचना पर वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने गिरफ्तार किया.

  • मोहनिया में प्याज लूटकांड में युवक गिरफ्तार

    मोहनिया शहर : बीते माह थाना क्षेत्र के मुठानी के पास से एक डीसीएम में लोड प्याज के लूट के मामले में एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपित रोहतास जिला के शिवसागर थाना क्षेत्र के गिरधारिया गांव निवासी बबन सिंह का बेटा चंदन कुमार बताया जाता है. वहीं, अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • नदी से कटाव रोकने का नहीं हो रहा उपाय, ग्रामीण चिंतित

    दुर्गावती : बरसात में क्षेत्र की नदियों का जलस्रोत बढ़ने से हो रहे कटाव के कारण तटीय गांवों के लोग चिंतित व परेशान हैं. आलम यह है कि नदी किनारे बसे कुछ गांवों के कटाव को रोकने के लिए किसी तरह की वैकल्पिक व्यवस्था अब तक नहीं की गयी है.

  • अतिक्रमण हटाने पर भूमिहीनों को घर के लिए देनी होगी जमीन

    भभुआ कार्यालय : जल जीवन हरियाली योजना के तहत तालाब, पोखर, पइन, झील, आहर, नहर से अतिक्रमण हटाने पर उस पर बसे भूमिहीन लोगों को जमीन देनी होगी. यह आदेश राजस्व व भूमि सुधार विभाग के अपर मुख्य सचिव विवेक कुमार सिंह ने राज्यभर के सभी डीएम को जारी किया है.

  • बैंक के 21 बकायेदारों के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

    भभुआ नगर : बैंक के 21 बकायेदारों के खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट जारी हो गया है. ये कर्जदार बैंक से राशि लेकर जमा नहीं कर रहे थे. नोटिस भेजने के बाद भी राशि जमा नहीं करने के बाद बैंक ने सभी कर्जदारों के खिलाफ नीलाम पत्र वाद दायर किया गया.

  • रैंकिंग के लिए केंद्रीय स्वच्छता टीम ने लिया शहर का जायजा

    भभुआ : राज्य स्तर पर ओडीएफ फ्री में मुख्यमंत्री के हाथों प्रथम पुरस्कार से पुरस्कृत होने के बाद भभुआ नगर पर्षद अब केंद्रीय निगरानी टीम से पास होने की तैयारी में है. शनिवार को केंद्रीय स्वच्छता की दो सदस्यीय टीम ने भभुआ नगर पर्षद में चल रहे साफ-सफाई, शौचालय की स्थिति, कूड़े का उठाव, नाली की सफाई आदि जैसे महत्वपूर्ण मामलों को न सिर्फ करीब से देखा, बल्कि नगर के सैकड़ों लोगों से सलाह भी एकत्रित किया.

  • रेलवे में नौकरी करनेवाले परिवार को मिला आवास योजना का लाभ

    भभुआ : प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण का लाभ भभुआ प्रखंड की बहुअन पंचायत में रेलवे में नौकरी करनेवाले परिवार को देने का मामला जांच में सामने आया है. इस मामले में उपविकास आयुक्त ने तत्कालीन आवास सहायक व वर्तमान में रामपुर प्रखंड की जलापुर पंचायत के आवास सहायक रेशमा से स्पष्टीकरण मांगा है.

  • ओवरलोडेड वाहनों से नहर पथ हो रहा बर्बाद, लगे बैरियर

    भभुआ : बालू लदे ओवरलोडेड वाहन एनएच दो से लेकर ग्रामीण क्षेत्र व नहरों पर बनी सड़क तक को बर्बाद कर रहे हैं. एनएच दो के प्रोजेक्ट मैनेजर के बाद अब सोन उच्चस्तरीय नहरों पर नवनिर्मित सड़कों को भी ओवरलोडेड बालू लदे ट्रकों के ढुलाई से बर्बाद होते देख जल संसाधन विभाग के अभियंता प्रमुख ने कैमूर व रोहतास डीएम को पत्र लिखा है. नहरों पर बने रोड को बचाने के लिए बैरियर लगाने की मांग की है.

  • आकाश दिल से कर रहे असहायों की मदद

    भभुआ : जरूरतमंदों के लिए कोई कैसे मसीहा बन जाता है, इसका उदाहरण गांव अखलासपुर प्रखंड भभुआ के रहने वाले तारकेश्वर तिवारी के पुत्र आकाश तिवारी भी हैं. इसे मुलाकात प्रभात खबर की टीम से 23 दिसंबर की रात शहर में जलाये जा रहे अलावों की स्थिति के निरीक्षण में बस स्टैंड बेलवतिया पर एक गरीब को खाना देते और कंबल बांटने के दौरान हुई थी.

  • नहीं बना दो माह से स्कूल का खराब हैंडपंप

    दुर्गावती : बच्चों को पठन-पाठन के दौरान किसी तरह की परेशानी नहीं हो, इसे लेकर सरकार शिक्षा के संसाधनों को बढ़ावा दे रही है. हर तरह की कवायद तेज कर दी है. दूसरी तरफ प्रखंड परिसर स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय प्रखंड कॉलोनी में लगा हैंडपंप पिछले दो माह से खराब है. रसोइया खाना बनाने के लिए निकट के पीएचसी से पानी लाती है. बच्चे प्यास लगने पर पीने के पानी के लिए भागदौड़ करते देखे जाते हैं. एक महीने बाद गर्मी का मौसम दस्तक दे रहा है. समय रहते खराब हैंडपंप की ओर ध्यान नहीं दिया गया, तो आने वाले समय में विद्यालय आये बच्चों व शिक्षकों को पीने के पानी की परेशानी बढ़ सकती है.

  • मजबूत लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी अहम : डीएम

    भभुआ नगर : समाहरणालय सभाकक्ष में शनिवार को मजबूत लोकतंत्र के लिए मतदाता साक्षरता पर कार्यशाला का आयोजन हुआ. इसका उद्घाटन जिला पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी व पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने किया. उद्घाटन के मौके पर डीएम ने कहा कि मजबूत लोकतंत्र में अहम भागीदारी महिलाओं की होनी चाहिए. डीएम ने मतदान में शत-प्रतिशत भाग लेने के लिए लोगों से अपील की. ताकि एक मजबूत लोकतंत्र का निर्माण हो सके.

  • स्पीडगन से गाड़ियों की बेकाबू रफ्तार पर पुलिस लगायेगी ब्रेक

    औरंगाबाद नगर : सड़कों पर तेज वाहन चलाना अब महंगा पड़ेगा. बिहार पुलिस स्पीड गन से वाहनों की रफ्तार नापेंगी. अगर रफ्तार तय सीमा से ज्यादा पायी गयी तो कड़ी कार्रवाई की जायेगी. खासकर जो कमर्शियल वाहन तेज गति से चलते हुए दुर्घटनाओं को अंजाम देते हैं, उन पर ज्यादा सख्ती रहेगी.

  • कुख्यात अंतरराज्यीय पशु तस्कर गिरफ्तार, टवेरा जब्त

    भभुआ सदर : चैनपुर पुलिस ने हाटा से पशुओं की लोडिंग करने आये एक कुख्यात अंतरराज्यीय पशु तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ाये पशु तस्कर के पास से एक फर्जी नंबर चढ़ा टवेरा गाड़ी व एक मोबाइल भी जब्त किया गया है. धराया पशु तस्कर यूपी के भदोही जिला अंतर्गत गोपीगंज थाने के सराय जगदीश जंगीगंज निवासी गुज्जन खान का बेटा सलमान खान बताया जाता है. धराये पशु तस्कर पर गोपीगंज और ऊंज में पशु व वाहन चोरी, गुंडा एक्ट सहित आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं.

  • छात्राओं के साथ छेड़खानी कर रहे दो मनचलों को लोगों ने धुना

    भभुआ सदर : गुरुवार की दोपहर भभुआ-मोहनिया पथ पर डिहरा गांव के समीप छात्राओं के साथ छेड़खानी कर रहे दो मनचलों को छात्रा के परिजन और राहगीरों ने मिल कर उसकी जम कर धुलाई कर देने का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार, एसपी दिलनवाज अहमद को जानकारी मिली कि डिहरा गांव के समीप मॉब लिंचिंग की घटना हो रही है.

  • स्वास्थ्य विभाग के दर्जनभर कर्मियों का वेतन काटने व रोकने का निर्देश

    भभुआ कार्यालय : गुरुवार को समाहरणालय के सभागार में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक में डीएम ने जिले के दर्जनभर कर्मियों के वेतन काटने व रोक लगाने का आदेश जारी किया है. इसमें शहरी क्षेत्र के टीकाकरण में संतोषजनक कार्य नहीं किये जाने को लेकर एएनएम पूनम कुमारी व सिंधु कुमारी के वेतन पर अगले आदेश तक रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया है.

  • युवक ने युवती के गायब होने का लगाया पोस्टर

    चैनपुर : चैनपुर थाना क्षेत्र में एक युवती के गायब होने का पोस्टर लगाने का मामला सामने में आया है. इस पोस्टर में थाना क्षेत्र की एक युवती का फोटो, नाम, उम्र आदि का पोस्टर छपवा कर कई गांवों में चिपकाने का मामला सामने आया है. इस पोस्टर की जानकारी जब युवती के परिजनों को हुई, तो परिजन पोस्टर व युवती को लेकर चैनपुर थाना पहुंचे और न्याय की गुहार लगायी.

  • 72 घंटे में नल जल योजना का एमबी उपलब्ध नहीं कराने पर होगी कार्रवाई

    भभुआ नगर : समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में बुधवार को डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने जिले के सभी वरीय अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया. बैठक के दौरान जिला पदाधिकारी ने कहा कि 72 घंटे के अंदर नल जल योजना से संबंधित एमबी बुक उपलब्ध नहीं कराने वाले संबंधित पंचायत के मुखिया एवं कनीय अभियंताओं पर कार्रवाई तय है.

  • दवा दुकानों पर रहा बंदी का असर, इमरजेंसी सेवा चालू

    भभुआ सदर : केमिस्ट व ड्रगिस्ट एसोसिएशन बिहार प्रदेश के आह्वान पर बुधवार को पहले दिन कैमूर जिले में भी इमरजेंसी छोड़ दवा की सभी खुदरा व थोक दुकानें बंद रहीं. हालांकि, पूर्व में भभुआ शहर के दवा व्यवसायियों ने प्रदेश नेतृत्व पर मनमानी का आरोप लगाते हुए 22, 23 व 24 जनवरी को सभी दवा दुकानों को खोले रखने का एलान किया था. एलान के बाद बुधवार को सुबह आठ बजे तक शहर की अधिकतर दवा दुकानें खुल चुकी थीं.

  • स्मार्ट सिटी में अव्वल आने के लिए नगर पर्षद का अभियान

    भभुआ सदर : केंद्र सरकार के स्मार्ट सिटी के लिये स्वच्छता सर्वेक्षण का कार्य भभुआ नगर पर्षद क्षेत्र में जोर शोर से जारी है. इसके लिये नप के कर्मी व अधिकारी शहरवासियों को स्वच्छता सर्वक्षण एप से जोड़ रहे है और उनकी फीडबैक ली जा रही है.

  • जिले में जल्द शुरू होगा एग्रो इकोलॉजिकल सर्वे

    भभुआ : जिले में कृषि योग्य भूमि के एग्रो इकोलॉजिकल सर्वे करने हेतु आत्मा परियोजना द्वारा तीन टीमों का गठन किया गया है. उक्त टीमें अपने-अपने जोन में जलवायु के अनुकूल उपयुक्त फसलों की खेती और अधिकतम उत्पादन की संभावनाओं का पता लगायेंगी. सर्वे के लिए पूरे जिले को तीन जोन में बांटा गया है.

  • चार ओवरलोडेड ट्रक व बालू इंट्रीबाजों की स्कॉर्पियो जब्त

    मोहनिया नगर : मंगलवार की रात मोहनिया के पटना मोड़ स्थित एनएच दो से विपरित दिशा से बालू लदे ट्रकों को इंट्रीबाजों द्वारा पार कराने के दौरान इंट्रीबाजों के स्‍कॉर्पियो को मोहनिया पुलिस ने जब्‍त कर लिया. इस दौरान पुलिस को देख इंट्रीबाज फरार हो गये.

  • कैमूर : जीटी रोड पर दोनों डायवर्सन चालू

    कर्मनाशा (कैमूर) : बिहार-यूपी की सीमा पर नौबतपुर स्थित एनएच टू (जीटी रोड) पर कर्मनाशा नदी के टूटे पुल के पास दोनों ओर के डायर्वसन को शुक्रवार को चालू कर दिया गया. हालांकि विगत 28 दिसंबर को पुल टूटने के बाद 12 जनवरी को एक डायर्वसन को चालू कर वाहनों का आवागमन शुरू करा दिया गया था.

  • अतिक्रमण हटाने के नाम पर नगर पर्षद ने दुकानदारों के साथ की ज्यादती : विधायक

    भभुआ कार्यालय : दो दिनों पहले सब्जीमंडी रोड में अतिक्रमण हटाने के दौरान तोड़फोड़ व दुकानों को सील किये जाने को लेकर दुकानदारों से स्थानीय विधायक रिंकी रानी पांडेय ने मुलाकात की. सब्जीमंडी रोड में प्रशासन द्वारा की गयी अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई पर सवाल खड़ा करते हुए नगर पर्षद पर दुकानदारों के साथ ज्यादती करने का आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि जिन लोगों ने गलती नहीं की या अतिक्रमण नहीं किया था] उनके घर व दुकान को भी तोड़ दिया गया है. साथ ही बेकसूर लोगों की दुकानों को सील किया गया है.

  • जांच के नाम पर लूटे जा रहे मरीज

    भभुआ सदर : स्वास्थ्य विभाग की लाख कार्रवाई व छापेमारी के बाद भी बिचौलियों के बल पर जिले में फल-फूल रहे चिकित्सा के बाजार में इलाज व जांच के नाम पर मरीजों का दोहन किया जा रहा है.

  • बुर्का पहन देवर ने ही भाभी पर फेंका था तेजाब, हुआ गिरफ्तार

    भभुआ कार्यालय : करीब एक माह पहले बीते आठ दिसंबर को भगवानपुर चौक के पास स्थित घर में घुस कर बुर्का पहन कर देवर ने ही भाभी पर तेजाब फेंका था. पुलिस ने उक्त मामले का उद्भेदन करते हुए देवर शहनवाज मियां को गिरफ्तार कर लिया है.

  • जूता-मोजा पहन कर अभ्यर्थी नहीं देंगे परीक्षा

    भभुआ नगर : 28 जनवरी से आयोजित माध्यमिक शिक्षक पात्रता परीक्षा को कदाचार मुक्त संपन्न कराने के लिए बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने जिला शिक्षा पदाधिकारी सहित परीक्षार्थियों को निर्देश जारी कर दिया गया है.

  • फाइनल में सासाराम ने गोड़सरा को दी शिकस्त

    रामपुर : गुरुवार को प्रखंड की अमाव पंचायत के हाइस्कूल के खेल मैदान पर आदर्श युवा क्लब फुटबॉल टूर्नामेंट का फाइनल मैच खेला गया. मैच का उद्घाटन पैक्स अध्यक्ष अजय चौबे उर्फ मुन्नी चौबे, खरेंदा पंचायत के पैक्स अध्यक्ष अशोक पांडेय व थानाध्यक्ष दिवकार प्रसाद ने फीता काट कर किया.

  • विस चुनाव रामगढ़ से लड़ेंगे : अंबिका

    भभुआ (कैमूर) : राजद के चूड़ा-दही भोज के समानांतर दो किलोमीटर की दूरी पर अलग का भोज दे अंबिका यादव ने राजद से अलग होने की घोषणा कर दी है. उन्होंने कहा कि 2020 में होनेवाले विधानसभा चुनाव में वह रामगढ़ की धरती से चुनाव लड़ेंगे, किस पार्टी से लड़ेंगे, यह अभी फाइनल नहीं हुआ है. जगह की तलाश जारी है. उसमें एक विकल्प बहुजन समाज पार्टी भी है. उन्होंने कहा कि 1974 से जगदानंद सिंह के साथ रहे.

  • एनएच दो पर उत्तर डायवर्सन से शुरू किया गया वाहनों का परिचालन

    कर्मनाशा (कैमूर) : कर्मनाशा में पुल टूटने के 16 दिन बाद रविवार की शाम बनकर तैयार हुए उत्तर डायवर्सन को एनएचएआइ के अधिकारियों ने चालू करा दिया. रविवार की शाम उत्तर डायवर्सन के चालू होने के बाद 16 दिन से जाम में फंसे वाहनों का आवागमन शुरू हो गया. इस दौरान डायवर्सन से एनएचएआइ के अधिकारियों ने बारी-बारी से वाहनों को पार कराया.

  • ओडीएफ फ्री शहर में भभुआ को मुख्यमंत्री नगर निकाय प्रोत्साहन योजना में मिला पहला स्थान

    भभुआ सदर : राज्यभर में ओडीएफ यानी खुले में शौचमुक्त शहरों में भभुआ नगर पर्षद को मुख्यमंत्री आदर्श नगर प्रोत्साहन योजना में पहला स्थान मिला है. जबकि, नगर पर्षद कैटेगरी में डुमरांव को दूसरा स्थान मिला है.

  • कैमूर : बेटे संग 1200 फुट गहरी खाई में कूदी महिला की मौत, बेटा बचा

    भभुआ (कैमूर) : अधौरा थाना क्षेत्र के करमा गांव की रहनेवाली एक महिला शनिवार की शाम अपने सात वर्षीय बेटे के साथ 1200 फुट गहरी खाई में कूद गयी. इसमें महिला की तो मौत हो गयी, लेकिन उसका बेटा बच गया. मृतका की पहचान अधौरा के करमा गांव निवासी बीडीओ सिंह की 36 वर्षीया पत्नी हीरावती देवी के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार, तीन माह पहले हीरावती देवी के बड़े बेट की मलेरिया से मौत हो गयी थी. बड़े बेटे की मौत के बाद महिला की दिमागी हालत ठीक नहीं थी. शनिवार को घर के पुरुष सदस्य धान का बोझा ढोने में व्यस्त थे.

  • कैमूर : नाबालिग छात्रा से गैंगरेप के मामले में आरोप गठित

    भभुआ (कैमूर) : करीब डेढ़ माह पहले नाबालिग छात्रा के साथ गैंगरेप व वीडियो वायरल के मामले में गिरफ्तार सभी चार आरोपितों के खिलाफ शुक्रवार को पॉक्सो कोर्ट में आरोप गठित किया गया. इस मामले में गिरफ्तार किये गये सभी चार आरोपित अरबाज उर्फ पल्लू उर्फ दारोगा, मो शहनवाज उर्फ सोनू, मो कलामू शाह व सिकंदर के खिलाफ एडीजे प्रथम सह पॉक्सो के विशेष न्यायाधीश दयाशंकर सिंह की अदालत ने प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड सेक्सुअल ऑफेन्स(पॉक्सो) की धारा छह तथा 14(2) व आइटी एक्ट के तहत आरोप का गठन किया.

  • कैमूर : कर्मनाशा पर बने पुल का पाया टूटा, वाहनों की आवाजाही रुकी

    कर्मनाशा (कैमूर) : दिल्ली-कोलकाता राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर यूपी-बिहार बॉर्डर के पास कर्मनाशा नदी पर 10 साल पहले बने पुल का एक पिलर टूट गया और दो पायों में दरार आ गयी है़ एनएचएआइ ने एहतियातन रोड पर सभी तरह के वाहनों का परिचालन रोक लगा दी है़ इससे एनएच दो पर दिल्ली से कोलकाता के बीच चलनेवाले सभी तरह के ट्रकों की भी आवाजाही बंद हो गयी है.

  • कैमूर में 3.5 लाख का प्याज लूटा

    मोहनिया (कैमूर) : मुठानी के पास गुरुवार की रात एनएच दो पर हथियार बंद कार सवार छह अपराधियों ने चालक को बंधक बना कर डीसीएम गाड़ी से साढ़े तीन लाख के प्याज लूट लिये. लुटेरों ने प्याज को दूसरी गाड़ी पर लोड कर चालक और गाड़ी को छोड़ दिया. जानकारी के अनुसार, मोहनिया थाना क्षेत्र के मुठानी के पास एनएच दो पर इलाहाबाद से जहानाबाद के लिए डीसीएम ट्रक 102 बोरी प्याज (पांच टन दो क्विंटल) लेकर जा रहा था. इस दौरान एक कार में सवार छह लोगों ने ट्रक को ओवरटेक कर रोकवाया और उसमें सवार चालक को नीचे उतार कर हथियार के बल पर कार में बैठा लिया.

  • पत्नी की विदाई नहीं करने से आहत युवक ने जहर खाकर दे दी जान, पिता बोले...

    भभुआ : कैमूर जिले के करमचट थाना क्षेत्र के मझियांव गांव में ससुरालवालों द्वारा पत्नी की विदाई नहीं करने से आहत एक युवक ने जहर खाकर जान दे दी. मृत युवक मझियांव निवासी नगीना शर्मा का 26 वर्षीय बेटा राम प्रवेश शर्मा बताया जाता है. युवक द्वारा जहर खाने से युवक की हुर्इ मौत के संबंध में सूत्रों से पता चला है कि मृत युवक दो वर्षों से मुंबई में रह कर काम करता था.आठ दिन पहले ही वह मुंबई से गांव आया था. लेकिन,आपसी अनबन के कारण उसकी पत्नी तीन माह से अपने मायके रोहतास जिले के शिवसागर थानांतर्गत बमहौर में रह रही थी. वह विदाई कराने के लिए ससुराल गया था, लेकिन ससुराल के लोग पत्नी को उसके साथ भेजने को तैयार नहीं थे. दो दिन पहले भी वह पत्नी की विदाई कराने अपनी ससुराल गया था. उसकी पत्नी साथ आने को तैयार नहीं थी. पत्नी के नहीं आने से युवक तनाव में था.

  • तेंदुए ने तीन लोगों पर िकया हमला

    भभुआ (कैमूर) : भभुआ थाना क्षेत्र के मींव गांव के बधार में बुधवार दोपहर एक तेंदुए ने दो युवकों पर हमला कर जख्मी कर दिया. घटना की सूचना पर शाम में तेंदुए को पकड़ने गये वनकर्मियों में एक कर्मी को भी तेंदुए ने हमला कर जख्मी कर दिया. तेंदुए के हमले से घायल दो युवकों में मींव गांव के नरेश सिंह के पुत्र अशोक सिंह व दारोगा सिंह के पुत्र प्रमोद सिंह शामिल हैं.

  • 45 लाख के गबन मामले में को-ऑपरेटिव बैंक का शाखा प्रबंधक निलंबित, ...जानें कैसे किया गया गबन?

    भभुआ : सासाराम-भभुआ सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के भगवानपुर शाखा के प्रबंधक सबीर अहमद खां, सहायक राणा रुद्रप्रताप सिंह और आदेशपाल नरेंद्र बहादुर सिंह को 45 लाख 65 हजार 500 रुपया गबन करने के मामले में निलंबित कर दिया गया है. वहीं, बैंक के विधि प्रभारी मंजय कुमार सिंह द्वारा उक्त तीनों लोगों के ऊपर सांठ-गांठ कर बैंक का 45 लाख 65 हजार रुपया गबन करने की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • कैमूर : महिला के पेट में कैंची छोड़ने वाली डॉक्टर पर छह लाख का जुर्माना

    भभुआ (कैमूर) : जिले में महिला चिकित्सक डॉ मंगला सिन्हा ने प्रसव ऑपरेशन के दौरान महिला के पेट में ही कैंची छोड़ दिया. जांच के बाद जब महिला को पता चला कि उसके पेट में कैंची छोड़ है, तो उसके होश उड़ गये. इसके बाद दुर्गावती प्रखंड के धरहरा गांव निवासी मुन्ना पाल की पत्नी ने जिला उपभोक्ता फोरम में डॉ मंगला सिन्हा के खिलाफ शिकायत की.

  • कड़ाके की ठंड को ले प्रशासन अलर्ट, 22 तक बंद रहेंगे सरकारी व निजी विद्यालय

    भभुआ नगर : हुए डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने यह निर्णय लिया है. यह आदेश वर्ग एक से आठवीं तक लागू होगा. डीएम के निर्देश पर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने 19 से 22 दिसंबर तक जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों को बंद रखने का आदेश जारी किया है.

  • कनकनी के बीच अनशन पर बैठे लोग

    भभुआ नगर : सरकार जहां गांवों में पक्की नाली गली बनाने का दवा कर रही है. इस शीतलहरी में जहां लोग घरों में दुबके हुए हैं. वहीं, भभुआ शहर के वार्ड नंबर एक में रहनेवाले लोग नाले के पानी सड़क पर बहने से त्रस्त होकर आमरण अनशन शुरू कर दिया है. बार-बार नगर पर्षद से लेकर डीएम तक कहे जाने के बावजूद जब उनकी परेशानी को किसी ने नहीं सुना, तो उस वार्ड के लोग व वहीं के रहनेवाले मनोज सिंह ने इस कड़ाके की ठंड के बीच आमरण अनशन शुरू कर दिया है.

  • शराब के नशे में उलझी महिला को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    भभुआ सदर : गुरुवार को कोर्ट केस के सिलसिले में एक आरोपित को गिरफ्तार करने पहुंची टाउन पुलिस के साथ शराब के नशे में उलझी एक महिला को पुलिस ने पकड़ लिया. शराब के नशे में धुत महिला और उसके दो बेटों को थाने लाया गया, जहां ब्रेथ एनलाइजर मशीन से जांच में महिला के अत्यधिक शराब पिये होने की पुष्टि हो गयी. धरायी महिला शहर के वार्ड 25 निवासी सोहन मल्लाह की पत्नी राधिका देवी बतायी जाती है.

  • पॉस मशीन के काम नहीं करने से मात्र 3% लाभुकों को ही मिला राशन

    भभुआ कार्यालय : जिस पॉस मशीन के जरिये राशन की चोरी व कालाबाजारी पर विभाग रोक लगाना चाहती थी. वहीं पॉस मशीन आज विभाग, डीलर व लाभुकों के लिए एक मुसीबत बन गयी है. पॉस मशीन के काम नहीं करने के कारण दिसंबर माह में 20 दिन बीत जाने के बावजूद अब तक महज तीन प्रतिशत लाभुकों के बीच राशन का वितरण किया जा सका है.

  • चुनावी साल में व्यवसायियों को सरकार के निर्णयों से उम्मीद

    भभुआ सदर : वर्ष 2019 में भी सिक्कों की आमद व जीएसटी के उधेड़बुन के चलते छोटे शहर के व्यवसायियों को आफत झेलनी पड़ी. इधर, केंद्र और राज्य सरकार द्वारा लिए गये निर्णयों से किसी को इस वर्ष फायदा हुआ, तो कई को घाटा. पहले से ही मंदी के दौर से जूझ रही बाजार भी व्यवसायियों की तरह सरकार की जीएसटी जैसे सख्त और कम लचीले कदम के समक्ष पूरी तरह धराशायी नजर आयी. सरकार के निर्णयों से एक समय तो ऐसा दौर भी आया, जब कुछ लोग यह भी मानने लगे कि बाजार का दायरा बहुत जल्दी सिमट जायेगा.

  • साढ़े छह लाख लाभुकों का बनेगा गोल्डेन कार्ड : डीएम

    भभुआ नगर : जिले के एक लाख 21 हजार परिवार के छह लाख 55 हजार लाभुकों को 10 जनवरी से पहले आयुष्मान गोल्डेन कार्ड बनाया जायेगा. गोल्डेन कार्ड बनाने के लिए जिले की प्रत्येक पंचायत में कैंप लगेगा. इसकी जानकारी जिला पदाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में आयोजित प्रेसवार्ता के दौरान दी.

  • कैमूर में मुख्यमंत्री ने 66898 लाख की योजनाओं का किया उद्घाटन-शिलान्यास, कहा-हर तबके का किया उत्थान

    कैमूर : जल-जीवन-हरियाली यात्रा के तीसरे चरण के पहले दिन मंगलवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कैमूर के मुण्डेश्वरी धाम पहुंचे. यहां उन्होंने 66897.69 लाख की लागत से जागरूकता सम्मेलन एवं विकासात्मक योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. मुख्यमंत्री ने कहा कि हमने समाज के हर तबके का उत्थान किया. साथ ही उन्होंने कहा कि आपस में प्रेम और भाईचारे बना कर रखें.

  • मोहनिया विधायक का पिस्टल से फायरिंग करते वीडियो वायरल, विधायक बोले...

    भभुआ : कैमूर जिले के मोहनिया से विधायक निरंजन राम द्वारा लाइसेंसी पिस्टल से फायरिंग करने का वीडियो इलाके में वायरल हो रहा है. इस वीडियो में विधायक के साथ-साथ अन्य लोग शामिल हैं. वीडियो में है कि विधायक गंजी और पीले रंग की धोती में पिस्टल से फायरिंग कर रहे हैं. कयास लगाया जा रहा है कि किसी पूजा-अनुष्ठान आदि के बाद विधायक द्वारा फायरिंग की गयी है.

  • पागल भाई के दुष्कर्म का शिकार हुई नाबालिग ने दिया बेटे को जन्म, बेटे को बचाने के लिए मां ने रची साजिश, ...जानें क्या?

    भभुआ : चैनपुर थाना क्षेत्र के एक गांव की रहनेवाली नाबालिग अपने पागल व दिव्यांग भाई के दुष्कर्म का शिकार हुई. नाबालिग पीड़िता ने सदर अस्पताल में एक बच्चे को जन्म दिया है. सदर अस्पताल लाये जाने के बाद डॉक्टरों की टीम द्वारा नाबालिग पीड़िता का सुरक्षित प्रसव कराया. दरअसल, उक्त नाबालिग पीड़िता के मां-बाप यूपी के सैयदराजा में काम करते हैं. जबकि, पीड़िता अपने दो भाइयों के साथ गांव पर ही रहती थी. इसी दौरान पीड़िता को उसके ही पागल व गूंगे भाई ने हवस का शिकार बना लिया था.

  • घर में घुसकर विवाहिता के चेहरे पर फेंका तेजाब, हालत गंभीर

    भभुआ : बिहार में कैमूर जिला के भगवानपुर में 30 वर्षीय एक विवाहिता के घर में घुसकर उसके मुंह पर रविवार की शाम तेजाब फेंक दिया गया जिसमें महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. भभुआ अनुमंडल पुलिस अधिकारी अजय प्रसाद ने बताया कि पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी भेजा गया है. अजय प्रसाद ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • कैमूर : घर में घुस महिला के चेहरे पर फेंका तेजाब

    भगवानपुर(कैमूर) : भगवानपुर में रविवार की देर शाम एक 30 वर्षीय विवाहिता के मुंह पर तेजाब फेंक दिया गया. वारदात के समय महिला अपने घर में काम कर रही थी. तभी बुर्के में आयी अपराधी ने चेहरे पर तेजाब फेंक दिया.

  • मोहनिया गैंगरेप एवं वीडियो वायरल मामला : आरोपितों के न्यायिक हिरासत की अवधि 14 दिन बढ़ी

    भभुआ : मोहनिया गैंगरेप व वीडियो वायरल करने के मामले में सभी चार आरोपितों को एक बार फिर शनिवार को भभुआ व्यवहार न्यायालय के समक्ष 14 दिन के न्यायिक हिरासत की अवधि पूरा होने पर पेश किया गया. इसके बाद एडीजे प्रथम सह पॉक्सो के स्पेशल न्यायाधीश दयाशंकर सिंह की अदालत ने और 14 दिन के न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ाते हुए उन्हें जेल भेज दिया. चारों आरोपितों को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच न्यायालय में पेश किया गया.

  • कैमूर : लुटेरों ने लूटा दो लाख का लहसुन

    कुदरा (कैमूर) : प्याज व लहसुन की आसमान छू रही कीमतों के बीच लुटेरे भी अब इसे निशाना बनाने लगे हैं. ऐसा ही एक मामला कैमूर में सामने आया है. बुधवार की रात कार पर सवार लुटेरों ने कुदरा थाना क्षेत्र में एनएच दो पर पछाहगंज के पास एक पिकअप से करीब दो लाख रुपये के 64 बोरी लहसुन लूट लिये.

  • कैमूर : गैस सिलिंडर में लगी आग, पत्नी की मौत, पति झुलसा

    भभुआ सदर (कैमूर) : भभुआ थाना क्षेत्र के मचियांव गांव में मंगलवार की रात करीब 10 बजे खाना बनाने के दौरान गैस सिलिंडर में रिसाव से लगी आग में एक 30 वर्षीय महिला की मौत हो गयी, जबकि उसे बचाने में पति भी झुलस गया. कोई मदद नहीं मिलने से बुरी तरह झुलसा दंपती छह घंटे तक पड़ा रहा. बाद में गंभीर रूप से झुलसे पति-पत्नी को मोहनिया स्थित एक निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया, जहां महिला ने दम तोड़ दिया. पति का इलाज जारी है. मृतका मचियांव निवासी कृष्णा राम की पत्नी रेखा देवी बतायी जाती है.

  • भभुआ : तालाबों के पिंड पर अतिक्रमण, बने हैं कई सरकारी विभागों के भवन

    भभुआ : सरकार की नयी जल जीवन हरियाली योजना के तहत जल निकायों को अतिक्रमण मुक्त कराने के अभियान में प्रखंड प्रशासन कुदरा के समक्ष पशोपेश की स्थिति पैदा हो गयी है. प्रखंड अंतर्गत आधा दर्जन से अधिक तालाबों या पोखरों के पिंडों पर सरकारी महकमे से संबंधित विभिन्न तरह के भवनों का निर्माण पहले से कराया गया है. जबकि जल जीवन हरियाली योजना के तहत जिले के सभी सार्वजनिक जल निकायों को अतिक्रमण मुक्त कराया जाना है.

  • भभुआ सदर : नप गये मोहनिया के थानाध्यक्ष, कुदरा के एसआइ उदयभानु को मिली कमान

    भभुआ सदर : मोहनिया गैंगरेप मामले में अंततः मोहनिया थानेदार पर शीर्ष अधिकारियों की गाज गिर ही गयी. विधि व्यवस्था में लापरवाही बरतने और अधिकारियों को ससमय जानकारी नहीं देने सहित गैंगरेप के आरोपितों को तत्काल गिरफ्तार नहीं करने के आरोप में प्रभारी एसपी सुजीत कुमार ने मोहनिया थानाध्यक्ष सुरेश कुमार को निलंबित कर दिया है. उनकी जगह पर मोहनिया थाने के प्रभारी थानेदार के रूप में एसपी ने कुदरा थाने में नियुक्त एसआइ उदय भानु सिंह को प्रतिनियुक्त किया है.

  • भभुआ सदर : नउआ गांव में छत से गिर कर दुधमुंही बच्ची की मौत

    भभुआ सदर : भभुआ थानाक्षेत्र के नउआ गांव में बुधवार को मां के साथ गीले कपड़े डालने छत पर चढ़ी एक दुधमुंही बच्ची की छत से गिरकर मौत हो गयी.

  • कैमूर : मां मुंडेश्वरी धाम में इको पार्क के निर्माण कार्य का रास्ता साफ

    भभुआ (कैमूर) : मां मुंडेश्वरी धाम परिसर में इको पार्क निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. पिछले कुछ वर्षों से मुंडेश्वरी धाम में इको पार्क निर्माण में आ रहे अतिक्रमण की समस्या वन विभाग के लिए परेशानी की सबब बन गयी थी. इको पार्क पथ पर अतिक्रमण किये दुकानदारों को अब जिला प्रशासन दूसरी जगह उपलब्ध करायेगा. साथ ही धाम की पहाड़ी तक जाने के लिए नये रास्ते का भी निर्माण कराया जायेगा. मुंडेश्वरी धाम को पर्यटन की दृष्टि से विकसित करने को लेकर लगभग दो-तीन वर्ष पहले यहां आये मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रोपवे और इको पार्क बनाने की मंशा जतायी थी.

  • कैमूर में मामा की मदद से युवक ने युवती के साथ किया दुष्कर्म

    भभुआ : कैमूर जिले के रामगढ़ थाना क्षेत्र स्थित एक गांव में बदमाश युवक द्वारा अपने मामा के सहयोग से गांव की ही एक युवती के साथ दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. इस मामले में पीड़िता ने महिला थाने में आरोपित युवक और उसके मामा के खिलाफ एफआइआर दर्ज करायी है. इधर, पुलिस मामले को दर्ज करते हुए कारवाई में जुट गयी.

  • कैमूर : गैंगरेप के विरोध में मोहनिया में बवाल, आरोपी का घर फूंका, आधा दर्जन दुकानों में आगजनी, धारा 144 लागू

    मोहनिया (कैमूर) : मोहनिया गैंगरेप को लेकर गुरुवार को एक बार फिर हिंसा भड़क उठी. आक्रोशित लोगों ने चांदनी चौक व भभुआ जानेवाले रोड में जमकर बवाल काटा. उपद्रवियों ने पथराव, आगजनी तोड़फोड़ व फायरिंग भी की, जिसमें तीन लोग जख्मी हो गये. भीड़ ने आरोपी का घर भी फूंक दिया. हालात बिगड़ते देख पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा. उपद्रव की सूचना पर डीएम-एसपी भी पहुंचे. डीएम ने तत्काल पूरे मोहनिया में धारा 144 लागू कर दी.

  • मोहनिया गैंगरेप का वीडियो वायरल करने के मामले में खूनी संघर्ष के बाद धारा 144 लागू

    मोहनिया : कैमूर जिले में गैंगरेप करने का वीडियो वायरल किये जाने के बाद से शहर में गुरुवार की दोपहर तनाव उत्पन्न हो गया. बताया जाता है कि गुरुवार को गुस्साये लोगों ने आरोपित के घर आग लगा दी. वहीं, दो समुदायों के बीच फायरिंग की भी खबर है. मालूम हो कि गैंगरेप का वीडियो वायरल करने के मामले में पुलिस ने चारो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है.

  • बेटी ने जब अपने चाचा पर रेप का केस दर्ज नहीं कराया तो तीन दिनों तक मां-बाप पीटते रहे, फिर...

    भभुआ : कलयुग में कुछ भी हो सकता है. इससे तनिक भी इनकार नहीं किया जा सकता है. यहां तक की मां-बाप अपनी भड़ास निकालने के लिए अपने बच्चों को ढाल बना कर इस्तेमाल कर रहे हैं. इसमें या तो कुछ बच्चे अपने माता-पिता की बातों को मान कर गलत काम कर देते हैं या कुछ बच्चे अपनी साहस और विवेक को दिखा कर इससे बच निकलते हैं. इस तरह का मामला सदर प्रखंड के कुड़ासन गांव में आया है.

  • कैमूर में बंद की गयी इंटरनेट सेवा, विरोध में तोड़फोड़, मोहनिया में छह बाइकें, एक गुमटी व दो दुकानें फूंकी

    मोहनिया (कैमूर) : गैंगरेप के वायरल हुए वीडियो के मामले को लेकर सोमवार को आक्रोशित लोगों ने मोहनिया शहर में जमकर तोड़फोड़, पथराव व आगजनी की.

  • कैमूर : गैंगरेप कर वीडियो वायरल करने के मामले में लोगों का फूटा गुस्सा, की आगजनी, दो आरोपित गिरफ्तार

    मोहनिया : शहर में गैंगरेप का एक वीडियो वायरल होने के बाद लोगों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गैंगरेप कर वीडियो वायरल करने के मामले में मुख्य आरोपित पल्लू उर्फ अरबाज और सोनू नामक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, दो आरोपित कलामू और सिकंदर अब भी फरार हैं. उनकी गिरफ्तारी के लिए पटना से आयी एसटीएफ और डीआईयू की टीम संभावित स्थलों पर छापेमारी कर रही है.

  • प्रेम जाल में नाबालिग को मिलने के लिए बुलाया, कार में दोस्तों संग किया गैंगरेप, फिर...

    मोहनिया : शहर में गैंगरेप का एक वीडियो वायरल होने के बाद पूरे जिले में हड़कंप मच गया है. जैसे ही उक्त वीडियो पुलिस तक पहुंचा, अफसरों की नींद उड़ गयी. बंद कार में एक लड़की के साथ कुछ लड़कों द्वारा गैंगरेप का वीडियो बना कर वायरल किया गया है. रविवार को पीड़िता ने भभुआ स्थित महिला थाने में पहुंच मोहनिया के चार लड़कों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी. पुलिस द्वारा अब तक किसी आरोपित को गिरफ्तार नहीं किया गया है. हालांकि, कुछ लोगों को हिरासत में लेकर मोहनिया एसडीपीओ द्वारा पूछताछ की जा रही है.

  • मुर्गे की हत्या के सभी आरोपितों ने किया सरेंडर, जानें मामला

    दुर्गावती थाना क्षेत्र के तिरोजपुर गांव में मुर्गे की हत्या के मामले में आरोपित बनाये गये सभी आठ लोगों ने शुक्रवार को भभुआ व्यवहार न्यायालय में आत्मसमर्पण कर दिया,

  • मुर्गे की मौत पर सात लोगों पर प्राथमिकी, हत्यारे को तलाश रही पुलिस, हुआ पोस्टमार्टम, ...जानें मामला?

    कैमूर : कैमूर जिले के दुर्गावती थाना क्षेत्र के तिरोजपुर से पुलिस के पास एक ऐसा मामला आया है, जिसको लेकर पुलिस खुद हैरान है. मामला है एक मुर्गा की मौत का. पुलिस मुर्गे के कातिल को तलाश कर रही है.

  • प्रदूषण जांच केंद्र के कंप्यूटर ऑपरेटर की हत्या, सनसनी

    भभुआ सदर : भभुआ शहर में अज्ञात अपराधियों ने प्रदूषण जांच केंद्र में कंप्यूटर ऑपरेटर का काम करनेवाले एक 23 वर्षीय युवक की हत्या कर दी. अपराधियों ने हत्या कही और की व शव को भभुआ कुदरा बाइपास सड़क स्थित उत्पाद विभाग के गोदाम के पास फेंक दिया. सुबह जब टाउन थाने की पुलिस पूरब बस पड़ाव से कुदरा बाइपास सड़क होते वापस लौट रही थी. तब ऑपरेटर के शव पर उनकी नजर गयी. इसके बाद गश्ती में रहे टाउन थाने के एसआइ संतोष पांडेय ने शव को उठा थाने लाये. जहां से शव को पुलिस पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल भेजा गया. जहां की शव की पहचान उत्तर मुहल्ला वार्ड संख्या 17 निवासी अलीमुद्दीन खान के बेटे विक्की खान के रूप में हुई. वहीं शव की पहचान होते ही कोहराम मच गया.

  • दुकान में घुस कर मारपीट का आरोप, चार पर प्राथमिकी दर्ज

    भभुआ सदर : मंगलवार को शहर के वार्ड संख्या 14 स्थित एक लोहे के दुकान में घुसकर कुछ लोगों द्वारा दुकानदारों और उनके कर्मचारी से मारपीट करने का मामला सामने आया है. इस मामले में वार्ड संख्या 14 स्थित लोहा दुकान के मालिक कृष्णा जायसवाल ने थाने में मुहल्ले के ही राजकिशोर जायसवाल, ध्रुव जायसवाल, महंत प्रसाद और द्वारिका प्रसाद के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराते हुए बताया है कि वह अपने घर में नाश्ता कर रहा था तभी दुकान में राजकिशोर जायसवाल हाथ में बेंत लेकर घुस गये और घर के अंदर काम कर रहे उसके कर्मचारी संतोष साह को मारने पीटने लगे.

  • जिसे थाने से भगा रही थी पुलिस, उसी ने किया खुलासा

    भभुआ कार्यालय : लूट के 60 मोबाइल, सात किलो चांदी सहित यूपी-बिहार के सीमावर्ती जिलों में नशा खिला हत्या व लूट की घटना को अंजाम देनेवाले लूटेरा गिरोह के खुलासे को कैमूर पुलिस इसे बड़ी सफलता मान रही है. लेकिन, उक्त लूटेरा गिरोह के खुलासे में मृतक डिलियां के प्रेम के पिता महंगू की अहम भूमिका रही.

  • बाजार में बिकनेवाले बीजों का नमूना जांच के लिए भेजा जायेगा प्रयोगशाला पटना

    भभुआ : जिले में चालू रबी फसलों की बुआई के लिये बाजार में बिकनेवाले बीजों का नमूना जांच के लिये पटना के प्रयोगशाला में भेजा जायेगा. जिसे लेकर कृषि विभाग ने रबी फसल के विभिन्न तरह के बीजों का नमूना संग्रहण बीज की दुकानों से शुरू कर दिया गया है. जिन दुकानों के बीजों की गुणवत्ता खराब पाई जायेगी, उन दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

  • मेसर्स श्रीराम बायोसीड जेनेटिक्स के बीजों पर लगी रोक

    भभुआ : बिहार राज्य में बीजों का व्यवसाय करने वाले मेसर्स श्रीराम बायोसीड जेनेटिक्स द्वारा राज्य में बेचे जाने वाले बीजों के बिक्री के अधिकार पर सरकार स्तर से रोक लगा दिया गया है. बीज विक्रेता प्रतिष्ठान द्वारा गलत एवं भ्रामक ब्रीडर प्रमाण पत्र प्रस्तुत कर बीज बेचने की अनुज्ञप्ति प्राप्त की गयी थी और उसके नवीनीकरण कराने का भी असफल प्रयास किया गया था.

  • आभूषण दुकान लूटकांड को लेकर मोहनिया में छापेमारी, पांच किलो चांदी व 16 ग्राम सोना बरामद

    मोहनिया : 23 अगस्त को बक्सर जिले के ठठोरी बाजार में एक आभूषण दुकान से सोना व चांदी की लूट के मामले में बुधवार को मोहनिया शहर के वार्ड संख्या सात स्टूवरगंज बाजार में विनोद सेठ की कृतिका आभूषण भंडार दुकान में बक्सर व मोहनिया पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी की. जिसमें दुकान से 14 किलो 800 ग्राम चांदी व 16 ग्राम सोने के आभूषण बरामद हुये हैं. जिसे जब्त पर बक्सर पुलिस अपने साथ ले गयी. छापेमारी में बक्सर से आये इंस्पेक्टर अविनाश कुमार व मोहनिया थाने की पुलिस मौजूद थी.

  • पैक्स चुनाव की तैयारियां तेज, कोषांग हुआ गठित

    चैनपुर : पैक्स चुनाव की तिथि घोषित होने के बाद से ही चुनाव की तैयारी तेज हो गयी है. दावा आपत्ति के बाद हुए मतदाता सूची प्रकाशन के बाद चुनाव की तैयारी युद्ध अस्त्र पर की जा रही है. चुनाव में उतरनेवाले संभावित उम्मीदवार गांव में घूम कर अपना दावा प्रस्तुत करने में जुटे हैं. वहीं दूसरी तरफ शांतिपूर्ण चुनाव के लिए शासनिक स्तर पर भी कवायद तेज कर दी गयी है.

  • बक्सर में आभूषण दुकान लूट मामले में पांच किलो चांदी और 16 ग्राम सोना बरामद

    मोहनिया : बक्सर जिले के ठठेरी बाजार में एक आभूषण दुकान से सोना और चांदी की लूट मामले में बुधवार को मोहनिया शहर के वार्ड संख्या सात स्थित विनोद सेठ की कृतिका आभूषण भंडार की दुकान में बक्सर और मोहनिया पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर 14 किलो 800 ग्राम चांदी और 16 ग्राम सोने के आभूषण बरामद किया गया. साथ ही दुकान में काम करनेवाले मिस्त्री ने पुलिस को बताया कि मैंने एक किलो सोना गलाया है, जो दुकानदार ने दिया था.

  • हेलमेट बिना होगी 'मौत' से भेंट !

    भभुआ सदर : हाल फिलहाल शहर में दो लोगों की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी. मृतकों में एक युवक सोनहन थाना क्षेत्र के एकौनी गांव निवासी 22 वर्षीय रविरंजन कुमार और दूसरे भी सोनहन थाने के ही सिझुआ निवासी 50 वर्षीय राम बड़ाई राम थे.

  • जिला मुख्यालय में मूर्ति लगाने के घमसान में राजद भी कूदा

    भभुआ : जिले में पिछले सप्ताह से चल रहे मूर्ति लगाने के घमासान में राष्ट्रीय जनता दल भी अब उतर गया है. पार्टी द्वारा स्वतंत्रता सेनानियों व दिवंगत विधायकों की मूर्ति लगाने की मांग की है.मंगलवार को जिला मुख्यालय में राजद अध्यक्ष अजीमुदिन अंसारी की अध्यक्षता में पार्टी की एक बैठक की गयी.

  • लोगों को रुला रहा प्याज

    भभुआ सदर : पिछले डेढ़ महीने से प्याज खरीदारों के आंखों से आंसू निकाल रहा है. 15 दिन पहले सरकार ने प्याज की कीमतों में काबू करने के लिए कई उपायों की घोषणा की थी. इनमें विदेशों से इसके आयात की बात भी शामिल थी.

  • पटवन को लेकर डुमरैठ गांव में चले लाठी-डंडे, सात लोग घायल

    भभुआ सदर : मंगलवार की सुबह भभुआ थाना क्षेत्र के डुमरैठ गांव में दो पक्षों के बीच जम कर चले लाठी डंडे में दोनों ओर से सात लोग घायल हो गये. घायलों में एक पक्ष के डोमा बिंद के बेटे धनराज बिंद, हलचल बिंद और नाती प्रदीप बिंद बताये जाते हैं. मारपीट में दूसरे पक्ष की भी एक महिला सहित तीन लोग जख्मी है.

  • बगैर व्यवस्था के पराली जलाने पर रोक के खिलाफ मौन व्रत से शुरू हुआ आंदोलन

    भभुआ कार्यालय : खेतों में धान कटाई के बाद पराली को जलाना न पड़े, इसके लिए बगैर व्यवस्था किये किसानों को पराली जलाने पर रोक लगाये जाने के खिलाफ कैमूर जिले में नायाब तरीके से आंदोलन की शुरुआत की गयी है.

  • कैमूर : बाल संरक्षण इकाई के सहायक निदेशक से मांगी गयी रिपोर्ट

    भभुआ (कैमूर) : दत्तक ग्रहण संस्थान में नौ माह के अनुप्रिया नामक बच्ची की संदिग्ध परिस्थिति में मौत के मामले में समाज कल्याण विभाग के निदेशक ने प्रभात खबर में छपी रिपोर्ट के आधार पर बाल संरक्षण इकाई कैमूर के सहायक निदेशक से 24 घंटे के अंदर रिपोर्ट तलब की है.

  • मुखियापति से रंगदारी मांगने में कोचिंग संचालक सहित दो गिरफ्तार

    भभुआ सदर : कुदरा थाना क्षेत्र के सलथुआ पंचायत के मुखिया पति से पांच लाख की रंगदारी मांगने के मामले में पुलिस ने उसी गांव के रहनेवाले और मुखिया पति के काफी करीबी एक कोचिंग संचालक सहित दो रंगदारों को गिरफ्तार कर लिया है. धराये आरोपित सलथुआ गांव निवासी रामाशंकर राम का बेटा ओमप्रकाश राम और रोहतास जिले के शिवसागर थानान्तर्गत बड़ीखैरा गांव निवासी रमेश राम का बेटा अमरदीप कुमार बताये जाते हैं.

  • अब दिवंगत विधायक रामलाल, गुप्तनाथ व गुप्तेश्वर की मूर्ति लगाने की मांग

    भभुआ कार्यालय : राजेंद्र सरोवर के पास नवनिर्मित पार्क में मूर्ति लगाने को लेकर शुरू हुआ विवाद व राजनीति थमता नहीं दिख रहा है. सोमवार को एक तरफ फुले अंबेदकर जगदेव विचार मंच के लोगों ने डीएम से मिल कर भभुआ से दिवंगत विधायक रामलाल सिंह की मूर्ति लगाने के लिए जगह की मांग की है.

  • पीएम आवास योजना में सबसे निचले पायदान पर अधौरा प्रखंड

    भभुआ : प्रधानमंत्री ग्रामीण आवास योजना में जिले में सबसे निचले पयदान पर अधौरा प्रखंड चल रहा है. जियो टैग में कोताही बरतने को लेकर जहां कुछ आवास सहायकों से स्पष्टीकरण पूछा गया है, वहीं कुछ आवास सहायकों को चेतावनी पत्र जारी किया गया है. गौरतलब है कि पीएम आवास योजना में सबसे निचले पयदान पर चल रहे अधौरा प्रखंड के कारण राज्य स्तर पर भी जिले की रैकिंग प्रभावित होती रही है.

  • नोटिस और स्मार पत्र के बाद अब चिह्नित कर भेजा गया चेतावनी पत्र

    भभुआ नगर : लोक शिकायत निवारण मामले के निष्पादन को लेकर सोमवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में प्रभारी जिलाधिकारी सुमन कुमार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. समीक्षा बैठक के दौरान मामला सामने आया कि सुनवाई के दौरान न तो अधिकारी उपस्थित हो रहे हैं और न ही किसी अपने प्रतिनिधि को भेज रहे हैं. इसके चलते वादों की सुनवाई करने में देरी हो रही है. वहीं, समीक्षा बैठक में मामला सामने आया कि सबसे ज्यादा पुलिस विभाग के वादों से संबंधित सुनवाई में थानेदार उपस्थित नहीं होते हैं.

  • कैमूर : 500 नजराना नहीं देने पर पुलिस ने वैनचालक को लात-घूंसों से पीटा

    रामगढ़ (कैमूर) : रविवार को रामगढ़-देवलियां पथ पर सहुका के समीप रामगढ़ थाने की पुलिस ने किराना का सामान लेकर आ रहे एक पिकअपचालक को 500 रुपये नजराना नहीं देने पर सरेआम राइफल के बट, डंडे व लात-घूसों से पीट कर अधमरा कर दिया.

  • नेहरू की जीवनी से मिलती है राष्ट्र प्रेम की सीख

    अंबा : पंडित जवाहर लाल नेहरू जीवन पर्यंत देश की सेवा करते रहे़ हमें उनकी जीवनी से सिख लेनी चाहिए़ ये बाते बाल दिवस कार्यक्रम को संबोधित करते हुए प्रोग्रेसिव चिल्ड्रेन एकेडमी के डायरेक्टर वेदप्रकाश तिवारी ने कही़ं कार्यक्रम का उद्घाटन डायरेक्टर के साथ एचएम कुमारी शशि प्रभा ने की. स्कूली बच्चों के बीच रंगोली प्रतियोगिता करायी गयी,

  • साधारण धान 1815 व ग्रेड वन 1835 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदेगी सरकार

    भभुआ : खरीफ विपणन वर्ष 2019-20 के अंतर्गत सरकार द्वारा धान खरीद का न्यूनतम समर्थन मूल्य किसानों को साधारण धान पर 1815 रुपये प्रति क्विंटल की दर से तथा ग्रेड वन धान 1835 रुपये प्रति क्विंटल की दर से दिया जायेगा. धान खरीद का यह सीजन 31 मार्च 2020 तक चलाया जायेगा.

  • काम नहीं करनेवाली 14 आशा बर्खास्त 5 पीएचसी प्रभारियों के वेतन पर रोक

    भभुआ कार्यालय : स्वास्थ्य विभाग में काम नहीं करनेवाली 14 आशा को बर्खास्त कर दिया गया है. वहीं पांच पीएचसी के प्रभारी के वेतन पर भी रोक लगायी गयी है. इसके अलावा हमेशा गायब रहनेवाले दो स्वास्थ्यकर्मियों की सेवा समाप्त करने के लिए राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक को अनुशंसा करने का निर्णय लिया गया. जिन पांच पीएचसी प्रभारियों के वेतन पर रोक लगाया गया है, उनमें चांद, चैनपुर, नुआंव, मोहनिया व अधौरा के प्रभारी हैं.

  • सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ महासभा का प्रदर्शन

    भभुआ : जिला समाहरणालय के धरना स्थल लिच्छवी भवन के सामने अखिल भारतीय किसान महासभा की जिला कमेटी द्वारा गुरुवार को धरना व प्रदर्शन किया गया. जिसमें सरकार पर उसकी कृषि विरोधी नीतियों के कारण कृषि पर संकट गहराने तथा दो-दो बार कृषि रोड मैप जारी कर किसानों को छलने आदि की बातें कही गयी.

  • नुआंव गोलीकांड के घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे खनन मंत्री

    भभुआ सदर : नुआंव थाने के एवती गांव में हुए गोलीबारी कांड के घायलों से मिलने गुरुवार को बिहार के खनन मंत्री बृजकिशोर बिंद सदर अस्पताल पहुंचे. इस दौरान उन्होंने सदर अस्पताल में भर्ती बिनपुरवा गांव के घायल लोगों से उनका हालचाल जाना और उनके इलाज संबंधी जानकारी ली. घायलों से मिलने अस्पताल पहुंचे खनन मंत्री के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष जितेंद्र पांडेय भी थे.

  • बालिकाओं के लिए बन रहे छात्रावास का निर्माण पूरा

    भभुआ नगर : जिले में पहली बार अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति बालिकाओं को रहने के लिए एसटी-एससी कल्याण विभाग द्वारा छात्रावास सुविधा उपलब्ध करायी जा रही है, ताकि छात्रा छात्रावास में रहकर ग्रेजुएशन तक की डिग्री प्राप्त कर सके. कल्याण विभाग से मिली जानकारी के अनुसार, शहर के भूपेश गुप्ता इंटर कॉलेज के परिसर में 100 बालिकाओं के रहनेवाले नवनिर्मित छात्रावास का कार्य पूरा कर लिया गया है.

  • किसी भी उम्र के व्यक्ति को हो सकता है डायबिटीज : डीएम

    भभुआ सदर : विश्व मधुमेह दिवस के अवसर पर गुरुवार को सदर अस्पताल में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने किया. मौके पर सीएस डॉ अरुण कुमार तिवारी, अस्पताल उपाधीक्षक डॉ विनोद कुमार सिंह, डीपीएम धनंजय शर्मा, डॉ अनिल कुमार सिंह सहित अन्य मौजूद रहे.

  • जदयू के पूर्व जिलाध्यक्ष के घर को बनाया निशाना, पुलिस पैट्रोलिंग पर उठे सवाल

    भभुआ सदर : भभुआ शहर में चोरों के आतंक का क्रम बदस्तूर जारी है. इस बार बेखौफ चोरों ने जिला जदयू के पूर्व अध्यक्ष के घर को निशाना बनाया है और घर से लगभग एक लाख के सोने चांदी के गहने और नकदी चोरी कर निकल गये.

  • लाखों रुपये से बने शेड पर अवैध कब्जा

    भभुआ सदर : जिला और नगर पर्षद प्रशासन के अथक प्रयास के बावजूद शहर के मुख्य सब्जी मंडी का अतिक्रमण हटने का नाम नहीं ले रहा है. स्थिति यह है कि पिछले वर्ष नगर पर्षद द्वारा मंडी में स्थित 70 दुकान व शेड की पुनः मरम्मत करा उसे ठेले व सड़क किनारे सब्जी बेचने वालों को आवंटित किया गया हैं.

  • राजेंद्र सरोवर के पास पार्क में बद्री प्रसाद आर्य का फोटो और बोर्ड लगाने पर मचा घमसान

    भभुआ कार्यालय : पिछले कई दिनों से राजेंद्र सरोवर के पास नवनिर्मित पार्क का स्वतंत्रता सेनानी स्व. बद्री प्रसाद आर्य के नाम से नामकरण एवं फोटो लगाये जाने को लेकर अंदर ही अंदर गरमायी राजनीति बुधवार को सतह पर आ गयी. बुधवार की दोपहर नगर पर्षद द्वारा स्व. बद्री प्रसाद आर्य का बनवाया गया बोर्ड एवं उनके फोटोवाला फलैक्स ले जाकर राजेंद्र सरोवर के पास पार्क में लगा दिया गया.

  • कैमूर : ....जब अगुवा व लड़की के पिता को पेड़ से बांध कर पीटा

    रामपुर (कैमूर) : रामपुर प्रखंड के बेलांव थाना स्थित उफरौली गांव में पिछले मंगलवार को शादी-विवाह के पैसे को लेकर अगुवा व लड़की के पिता को पेड़ से बांध कर पीटे जाने का मामला सामने आया है. लड़की के पिता व अगुवा को पीटे जाने की सूचना बेलांव थाने को दी गयी, तो मौके पर पहुंची पुलिस ने पेड़ में बांधे गये अगुवा व लड़की के पिता को छुड़ा कर दोनों को थाने ले गये. इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता करा दिया गया.

  • शादी-विवाह के पैसे को लेकर अगुवा व लड़की के पिता को पेड़ से बांध कर पीटने का वीडियो वायरल

    कैमूर : बिहार में कैमूर के रामपुर प्रखंड के बेलांव थाना अंतर्गत उफरौली गांव में विगत मंगलवार को शादी-विवाह के पैसे को लेकर अगुवा व लड़की के पिता को पेड़ से बांध कर पीटे जाने का मामला सामने आया है. लड़की के पिता व अगुवा को पीटे जाने की सूचना बेलांव थाने को दी गयी, तो मौके पर पहुंची पुलिस ने पेड़ में बांधे गये अगुवा व लड़की के पिता को छुड़ा कर दोनों को थाने ले गये. इसके बाद दोनों पक्षों में समझौता करा दिया गया. इस पूरे मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

  • फिर कब्रिस्तान में घुसा नाले का पानी, सड़क जाम

    भभुआ कार्यालय : एक बार फिर हवाई अड्डा के पास स्थित कब्रिस्तान में गंदे नाला का पानी घुसने पर लोगों के सब्र का बांध टूट गया और तीसरी बार नाला एवं कब्रिस्तान में गंदे नाला का पानी घुसने से रोकने के लिए लोग सड़क पर उतर गये. इससे पहले भी 27 अक्तूबर को दीपावली के दिन व एक साल पहले कब्रिस्तान में नाला का गंदा पानी घुसने पर लोग सड़क पर उतरे थे. लेकिन, नगर पर्षद तत्काल नाला बनवाने का आश्वासन दे लोगों के आक्रोश को ठंडा कर दिया था.

  • बाइक सवार को बचाने में ऑटो पलटा, छह घायल

    भभुआ सदर : भभुआ-सोनहन सड़क पर सोमवार को सिकरा गांव के समीप एक तेज रफ्तार आ रहे बाइक सवार को बचाने में सवारियों से लदी ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गयी. ऑटो के अचानक पलटने से इसमें सवार महिला समेत आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • देव दीपावली पर जगमगाया मोहनिया का शारदा ब्रदराज और जागेश्वरनाथ मंदिर का पोखरा

    मोहनिया शहर : स्थानीय शहर में स्थित जागेश्वर नाथ मंदिर व शारदा ब्रदराज पोखरे पर कार्तिक पूर्णिमा के पावन अवसर पर मंगलवार की देर शाम देव दीपावली का भव्य आयोजन किया गया. भारी संख्या में पहुंचे लोगो ने दीप जला कर सौभाग्य की कामना की. उक्त मंदिर के पास पोखरा व शारदा ब्रदराज पोखरा के घाट पर हजारों टिमटिमाते दीपों से नजारा काफी अलग दिख रहा था.

  • जिलेभर में धूमधाम से मनायी गयी देव दीपावली

    भभुआ सदर : देव-दीपावली पर्व पर मंगलवार को भभुआ शहर सहित पूरे जिले में देव दीपावली का जगमग पर्व धूमधाम से मनायी गयी. इस अवसर पर शहर स्थित कोटेश्वर महादेव मंदिर, खाकी गोसाई आदि पवित्र स्थान दीपों से जगमग रहे. कोटेश्वर महादेव मंदिर पर सांस्कृतिक विकास परिषद के तत्वावधान में देव दीपावली मनायी गयी.

  • राम के नाममात्र से मिलती है मुक्ति : विद्यासागर

    चैनपुर : स्थानीय हरसू ब्रह्म मंदिर परिसर में नौ दिनों से चल रहे श्रीरामचरित मानस यज्ञ व नवाह्न पाठ के अंतिम दिन पंडित विद्यासागर जी ने अपने प्रवचन के दौरान कहा कि यज्ञ की प्रत्येक वाणी अमृत सामान होती है.

  • गुरु नानक देव समाज व देश के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण : विकास

    चांद : प्रखंड मुख्यालय स्थित मानव भारती हेरिटेज स्कूल चांद में गुरु नानक देव जी महाराज की 550 वीं जयंती मनायी गयी. समारोह की अध्यक्षता विद्यालय के सचिव धनंजय पांडेय व संचालन पीटीआई कैप्टन मिथिलेश सिंह ने किया. प्राचार्य विकास कुमार पांडेय ने कहा कि गुरु नानक देव जी महाराज समाज व देश के लिए काफी महत्वपूर्ण है. उनके बताये गये मार्ग आज भी काफी प्रासंगिक है.

  • गुरु पूर्णिमा पर सुखमनी साहब के पाठ का हुआ आयोजन

    भभुआ नगर : जगत गुरु श्री गुरु नानक देवजी महाराज का 550वां पावन प्रकाशोत्सव के उपलब्ध में ऐतिहासिक गुरुद्वारा श्री गुरुतेग बहादुर जी महाराज भभुआ में मंगलवार को सुखमनी साहब का पाठ किया गया. पांच वाणी का पाठ कर शब्द कीर्तन अरदास प्रसाद का भी वितरण किया गया. गुरुद्वारा के अध्यक्ष जत्थेदार बाबा राजेंद्र सिंह खालासा ने बताया कि प्रथम गुरु श्री गुरु नानक देव जी महाराज का प्रकाश यानी जन्म उस समय हुआ, जब कलियुग का आरंभ होनेवाला था.

  • रामपुर प्रखंड की पर्यवेक्षिका का वेतन रोका, मांगा गया स्पष्टीकरण

    भभुआ : रामपुर प्रखंड की बाल विकास परियोजना की महिला पर्यवेक्षिका का वेतन रोकते हुए जिला प्रोग्राम पदाधिकारी (आईसीडीएस) ने स्पष्टीकरण पूछा है. महिला पर्यवेक्षिका पर आंगनबाड़ी केंद्र सोहसा के सेविका चयन में अनियमितता बरतने का मामला जिलाधिकारी के समक्ष सुनवाई के लिये प्रस्तुत किया गया है.

  • कांग्रेस आज से 15 नवंबर तक चलायेगी अभियान

    भभुआ : आज यानी शुक्रवार से लेकर 15 नवंबर तक जिला कांग्रेस कमेटी द्वारा बेरोजगारी व भ्रष्टाचार सहित अन्य मुद्दों को लेकर लोगों को जागरूक करने के लिये अभियान चलाया जायेगा. इसके तहत गांव से लेकर जिला मुख्यालय तक कार्यक्रमों का आयोजन किया जायेगा.

  • हेडमास्टर ने छात्रा के साथ की छेड़खानी, आक्रोशित लोगों ने किया हंगामा

    मोहनिया शहर : स्थानीय प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के एक हेडमास्टर पर इसी विद्यालय के सातवीं की छात्रा द्वारा छेड़खानी का आरोप लगाया गया है. इस मामले में जब परिजनों को जानकारी हुई तो परिजन गुरुवार को छेड़खानी मामले में जम कर विरोध करते हुए विद्यालय पहुंच हंगामा किये. हंगामे होते ही विद्यालय के पठन पाठन का काम बंद हो गया.

  • पानापुर पंचायत में यूपी के लोग करते हैं पैक्स चुनाव में मतदान

    मोहनिया सदर : पैक्स चुनाव को लेकर पैक्स की मतदाता सूची में कुछ लोगों द्वारा गड़बड़झाला करने का मामला परवान चढ़ता जा रहा है. इस मामले को लेकर गुरुवार के दिन उपमुखिया अमितेश कुमार ने जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी को आवेदन दिया है. डीएम को दिये गये आवेदन में एक पैक्स अध्यक्ष पर मनमाने ढंग से अपने रिश्तेदारों का नाम पैक्स की मतदाता सूची में जोड़ने का आरोप लगाया गया है.

  • बिहार में शराब तस्करी में हवाला के जरिये पैसे का किया जा रहा लेन-देन, इंदौर का तस्कर धराया

    भभुआ सदर (कैमूर) : बिहार में चोरी-छिपे हो रहे बड़े पैमाने पर शराब के कारोबार में हवाला के पैसे का लेन-देन किया जा रहा है. इसका खुलासा तब हुआ, जब शिवपुर में स्थित राइस मिल से बीते छह जुलाई को बरामद की गयी 2016 लीटर शराब के मामले में गिरफ्तार कैमूर जिले में सप्लायर अजय की निशानदेही पर मध्य प्रदेश के इंदौर के सुकल्या निवासी अरुण सिंह को गिरफ्तार किया गया. उसके पास से एक लाख 39 हजार रुपये जब्त किये गये हैं.

  • भड़की आग के चलते जलने से बची प्रोफेसर कॉलोनी और विद्युत विभाग परिसर

    भभुआ सदर : दीपावली की रात छोड़े जा रहे पटाखे से निकली एक चिनगारी से विद्युत विभाग परिसर के पिछले कोने में स्थित ट्रांसफॉर्मर रिपेयरिंग सेंटर के बाहर फैले तेल से भड़की आग से अफरातफरी मच गयी. हालांकि, समय रहते मौके पर फायर ब्रिगेड की टीम ने मोर्चा संभाल लिया और ट्रांसफॉर्मर के फेंके गये तेल से लगी प्रचंड आग पर काबू पा लिया.

  • एक नवंबर को मनाया जायेगा भास्कर महोत्सव

    भभुआ नगर : लोक आस्था के महापर्व छठ के अवसर पर जिले में पहली बार एक नवंबर को भास्कर महोत्सव मनाया जायेगा. भास्कर महोत्सव मनाने के लिए जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां शुरू कर दी गयी है. विभाग से मिली जानकारी के अनुसार सरकार स्तर से जिले में भास्कर महोत्सव मनाने के लिए निर्देश जारी किया गया है.

  • नौकरी का झांसा देकर चार बेरोजगारों से ठगे आठ लाख

    भभुआ : जिले के चैनपुर प्रखंड के करजी गांव के रहने वाले एक जालसाज के द्वारा चार बेरोजगारों से नौकरी के नाम पर झांसा देकर आठ लाख रुपये ठग लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. बेरोजगारों को भारतीय विमानापत्तन प्राधिकरण में केबिन सेफ्टी इंस्पेक्टर के पद पर बहाल कराने का आश्वासन दिया गया था. आठ लाख रुपये ठगने के बाद बेरोजगारों के पते पर विमानपत्तन प्राधिकरण भर्ती बोर्ड के नाम से भेजा गया नियुक्ति पत्र भी बाद में जाली पाया गया था.

  • शांतिपूर्वक व हर्षोल्लास के साथ मनी दीपावली

    भभुआ सदर : झिलमिलाते दीये, जगमगाती रोशनी और चहुंओर उल्लास ही उल्लास, रोशनी का पर्व दीपोत्सव रविवार को जिलेभर में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. शुभ मुहूर्त में वैभव सुख-समृद्धि की कामना के साथ महालक्ष्मी का पूजन किया गया.

  • धनतेरस आज : सज गया बाजार, शुभ मुहूर्त में करें खरीदारी

    भभुआ सदर : दीपावली का त्योहार अब बस आने को है और हर तरफ इसकी तैयारियां चरम पर हैं. वैसे दीपावली पांच दिवसीय पर्व है, जो धनतेरस से शुरू होता है और भाई दूज पर इसका समापन होता है. इन पांच दिनों में से हर दिन का महत्व है.

  • कैमूर में बनेगा इको टूरिज्म का सर्किट : डिप्टी सीएम

    भभुआ (कैमूर) : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को करकटगढ़ सहित जिले की दो और जगहों मुंडेश्वरी व करमचट स्थित दुर्गावती जलाशय परियोजना का भ्रमण किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि कैमूर जिले की चार जगहों करकटगढ़, जगदहवां, दुर्गावती जलाशय परियोजना व मुंडेश्वरी को जोड़ कर इको टूरिज्म के सर्किट के रूप में विकसित किया जायेगा. इको टूरिज्म के तहत जो भी चीजें बनायी जायेंगी, उसमें कंक्रीट का कम से कम इस्तेमाल होगा. अधिकतर लकड़ी के काम होंगे.

  • कैमूर में बनेगा इको टूरिज्म का सर्किट : डिप्टी सीएम

    भभुआ (कैमूर) : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को करकटगढ़ सहित जिले की दो और जगहों मुंडेश्वरी व करमचट स्थित दुर्गावती जलाशय परियोजना का भ्रमण किया. इसके बाद उन्होंने कहा कि कैमूर जिले की चार जगहों करकटगढ़, जगदहवां, दुर्गावती जलाशय परियोजना व मुंडेश्वरी को जोड़ कर इको टूरिज्म के सर्किट के रूप में विकसित किया जायेगा. इको टूरिज्म के तहत जो भी चीजें बनायी जायेंगी, उसमें कंक्रीट का कम से कम इस्तेमाल होगा. अधिकतर लकड़ी के काम होंगे.

  • छात्रा से छेड़खानी करनेवाले तीन मनचलों को किया िगरफ्तार

    भभुआ सदर : सोमवार को एसपी दिलनवाज अहमद द्वारा महिला पुलिस सेल से शहर में राह चलते छेड़खानी और बोलबाजी पर लगाम लगाये जाने के लिए महिला एसक्वायड टीम के तैनाती के घंटे भर बाद ही तीन मनचले पकड़ लिये गये.

  • दीपोत्सव के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर

    भभुआ सदर : दुर्गापूजा के बाद 27 अक्तूबर को मनाये जानेवाले दीपावली पर्व के लिए शहर पूरी तरह से उल्लास और उत्साह के रंग में रंगने को तैयार है. ऐसे में भला घरों की साफ सफाई और रंगरोगन को लेकर तैयारियां क्यों न हो. दीपावली को लेकर लोगों की इच्छानुसार घरों की रंगाई पुताई के लिए बाजार में तरह तरह के कलर और पेंट मुहैया हो गये हैं. यह अलग बात है कि अब चूना एवं सूखे डिस्टेंपर का जमाना चला गया और लिक्वड़ डिस्टेंपर से लेकर वाटरप्रूफ, प्लास्टिक, गोल्डन सहित हरे व सुगापंखी की बाजार में बहार आ गयी है.

  • जीएसटी के लागू होने से पेंट व कलर के दाम हुए सस्ते

    भभुआ सदर : रंगाई पुताई का सामान बेचने वाले दुकानदारों के अनुसार इस दीपावली पर सबसे खास यह है कि कलर बनाने वाली कंपनियों ने पिछले साल के मुकाबले रेटों में इजाफा नहीं किया है. गत वर्ष 28 प्रतिशत जीएसटी लगने की वजह से पुताई के कलर व अन्य सामग्रियां मंहगी हो गयी थी. लेकिन इस वर्ष दो माह पूर्व जीएसटी 18 प्रतिशत होने और कंपनियों द्वारा कीमत नहीं बढ़ाये जाने के कारण घर की पुताई के कलर सस्ते हैं.

  • दीपावली व छठ में अनवरत होगी बिजली की आपूर्ति

    भभुआ शहर : दीपावली व महापर्व छठ पर भी निर्बाध रूप से बिजली की आपूर्ति किये जाने को लेकर बिजली विभाग के इंजीनियरों ने जोर-शोर से तैयारी शुरू कर दी है. इसे लेकर शहर के सभी प्रमुख घाटों तक बिजली तारों को दुरुस्त किया जा रहा है. विभाग के कार्यपालक अभियंता रंजन कुमार ने सोमवार को बताया कि पर्व के समय (विशेष परिस्थितियों को छोड़ कर) बिजली की कटौती नहीं की जायेगी. इसके लिए घाटों तक पहुंचने वाले पथ पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है.

  • भभुआ : बेडरूम में घुस महिला की गोली मार हत्या

    भभुआ सदर : शहर के वार्ड संख्या छह में शनिवार की देर रात पटेल कॉलेज के सामने एक घर में घुस कर एक अपराधी ने बेडरूम में सोयी सत्यनारायण प्रसाद की पत्नी सरिता देवी की गोली मार कर हत्या कर दी.

  • कैमूर में ठनका गिरने से एएसआइ समेत 4 की मौत

    अधौरा (कैमूर) : अधौरा थाना क्षेत्र के भगवानपुर-अधौरा रोड पर गड़के मोड़ के पास शनिवार की दोपहर ठनका गिरने से सीआरपीएफ के एएसआइ समेत चार लोगों की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गये. घायलों में तीन लोगों को बेहतर इलाज के लिए अधौरा से भभुआ सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

  • बिहार : बिजली गिरने से सीआरपीएफ जवान समेत 4 की मौत

    भभुआ : बिहार के कैमूर जिला के अधौरा थाना अंतर्गत गड़के मोड़ के पास शनिवार की शाम बिजली गिरने से उसकी चपेट में आकर सीआरपीएफ जवान समेत 4 लोगों की मौत हो गयी, जबकि छह अन्य व्यक्ति झुलस गये. पुलिस अधीक्षक दिलनवाज अहमद ने बताया कि मृतकों में शामिल सीआरपीएफ जवान अशोक शर्मा पश्चिम चंपारण जिला के मझौलिया थाना अंतर्गत दुधमतिया गांव के निवासी थे जो कि अधौरा थाना क्षेत्र स्थित एक सीआरपीएफ कैम्प में पदस्थापित थे.

  • मोहनिया : युवती ने बताया मैसेज का कोड, तो खाते से उड़ा दिये सवा लाख रुपये

    मोहनिया नगर : यूं तो बैंकों द्वारा लोगों को कई प्रकार से साइबर क्राइम के बारे में बार-बार सचेत किया जाता है. बावजूद इसके कई लोग फर्जी कॉल से ठगी का शिकार होकर अपनी जमा धनराशि लुटवाते जा रहे हैं. पुलिस और सोशल मीडिया के द्वारा भी लोगों को फर्जी कॉल से बचने की सलाह लगातार दिया जा रहा है.

  • कैमूर : नुआंव में जमीन विवाद को ले महिला की पीट-पीट कर हत्या

    बाढ़ में क्षतिग्रस्त घर की मरम्मत कर रही थी महिला नुआंव (कैमूर) : नुआंव थाना क्षेत्र के अखिनी गांव में गुरुवार को भूमि विवाद को लेकर कुछ लोगों द्वारा लाठी-डंडे से पीट-पीट कर एक महिला की हत्या करने का मामला सामने आया है. मृतका अखिनी गांव निवासी सुरेश बिंद की पत्नी कमली देवी बतायी जाती है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • रामगढ़ : 1770 बोतल शराब के साथ सफारी जब्त

    पांच किमी तक पीछा करने के बाद दीवार से टकरायी सफारी रामगढ़ : गुरुवार की अहले सुबह रामगढ़ पुलिस को उस समय बड़ी सफलता मिली, जब उत्तर प्रदेश से अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप लेकर देवहलियां पथ से होकर रामगढ़ सीमा में प्रवेश करने के बाद नुआंव की तरफ तेजी से जा रही यूपी 32 बीवी 7835 पर टाटा सफारी गाड़ी पर पुलिस के गश्ती दल की नजर सिसौड़ा मोड़ के समीप पड़ी.

  • मोहनिया : ऑपरेशन थियेटर और प्रसव कक्ष को किया जायेगा विकसित

    योजना में कैमूर के तीन अस्पतालों को किया गया चयनित, खुशी का माहौल मोहनिया शहर : स्वास्थ्य विभाग की महत्वाकांक्षी योजनाओं में शामिल लक्ष्य योजना में जिले के तीन अस्पतालों शामिल किया गया है. जिन अस्पतालों को लक्ष्य योजना में शामिल किया गया है, उनमें सदर अस्पताल भभुआ, अनुमंडलीय अस्पताल मोहनिया व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भगवानपुर शामिल है.

  • मोहनिया अनुमंडलीय अस्पताल में कई विभागों के नहीं हैं डॉक्टर

    मोहनिया शहर : अनुमंडलीय अस्पताल को भले ही लक्ष्य योजना में शामिल किया गया है, लेकिन यह हकीकत है कि अस्पताल में कई विभाग के डॉक्टर की कमी है. पहले से छह बेडवाला मिनी ट्रामा सेंटर लाखो रुपये की लागत से निर्माण किया गया. लेकिन, उसका लाभ मरीजों को नहीं मिलता है. हल्की चोट लगने पर भी प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया जाता है. अब देखना यह लाजिमी होगा कि अनुमंडलीय अस्पताल को लक्ष्य योजना में तो शामिल कर लिया गया.

  • भभुआ : पैक्स चुनाव की मतदाता सूची में नाम जोड़वाने को ले बैंक में हंगामा

    भभुआ : जिले में आगामी पैक्स चुनाव को लेकर सदस्य बनने के लिए ऑनलाइन आवेदन करनेवाले लोगों ने गुरुवार को जिला सहकारिता विभाग और कैंपस में स्थित सासाराम-भभुआ सहकारी बैंक के समक्ष जमकर हंगामा किया.

  • भभुआ सदर : शादी का झांसा देकर पहले किया दुष्कर्म, अब वीडियो बना कर रहा ब्लैकमेल, केस दर्ज

    भभुआ सदर : चैनपुर थाना क्षेत्र की एक युवती ने शादी का झांसा देकर प्रेमी युवक पर यौन शोषण करने का आरोप लगाते हुए भभुआ महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पीड़ित युवती ने थाने में दर्ज करायी प्राथमिकी में पुलिस को बताया है कि चार वर्ष पूर्व मोबाइल रिचार्ज कराने के दौरान उससे चैनपुर के शिवपुर निवासी जयप्रकाश गिरि के बेटे अनिल गिरि से संपर्क हुआ था. इसके बाद उसने उसे फोन कर दोस्ती करने की इच्छा जाहिर की, तो उसने उसका दोस्त बनने से इन्कार करते हुए फोन करने से मना किया. लेकिन, वह अक्सर उसके नंबर पर फोन करने लगा, तो वह भी उससे बातें करने लगी.

  • कैमूर में शराब पार्टी करते राजस्व कर्मचारी का वीडियो हुआ वायरल

    चांद (कैमूर) : चांद प्रखंड की गोई व बिउरी पंचायतों के राजस्व कर्मचारी ऋषिकांत दुबे का शराब पार्टी करते वीडियो वायरल हुआ है़ इनके साथ तीन-चार लोग बैठे हैं. वहीं, वायरल वीडियो में बगल में शराब की बोतल भी रखी है और हाथों में जो ग्लास दिख रहा है और उसमें रखा गया तरल पदार्थ देखने में भी शराब ही लग रहा है. राजस्व कर्मचारी पार्टी का आनंद मोबाइल से बात करते हुए और शराब की तरह तरल पदार्थ पीते हुए उठा रहे हैं. इस मामले की जांच पुलिस कर रही है.

  • कैमूर : दो पूजा समितियों के लोगों के बीच पथराव, चार जख्मी

    पुसौली (कैमूर) : शुक्रवार की देर शाम पुसौली बाजार में दूसरी बार दो पूजा समिति के लोगों के बीच हुए पत्थरबाजी, तोड़फोड़ व पुलिसकर्मी सहित आधा दर्जन लोगों के घायल कर देने के मामले में 36 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. वहीं, 150 अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. वहीं, घायलों का इलाज कुदरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया तो कुछ घायलों का इलाज निजी अस्पताल में कराया गया.

  • यात्रियों का सफर अब होगा आसान, बचेगा समय

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-सहरसा रेलखंड पर मेमू ट्रेनों के परिचालन के लिए हरी झंडी मिल गयी है. परिचालन विभाग की ओर से डेमू ट्रेनों का परिचालन का इस रूट पर किया जा रहा था. जानकारी के अनुसार, मेमू ट्रेनों के परिचालन को लेकर मंजूरी मिलने के बाद जल्द ही मेमू रैक को इसे समस्तीपुर जंक्शन को उपलब्ध कराया जायेगा.

  • कैमूर : गैंगरेप का विरोध करने पर छात्रा को तेल्हाड़कुंड में फेंका

    कैमूर के अधौरा थाना क्षेत्र की घटना, पीड़िता का पैर टूटा भभुआ (कैमूर) : अधौरा थाना क्षेत्र के तेल्हाड़कुंड के पास गुरुवार की रात नौवीं की एक छात्रा के साथ तीन युवकों ने गैंगरेप का प्रयास किया. छात्रा ने विरोध करते हुए भागने की कोशिश की, पर तीनों युवकों ने उसे हजारों फुट गहरे तेल्हाड़कुंड में फेंक दिया.

  • मजदूर से पीरो के गांधी कहलाने वाले राम एकबाल वरसी

    समाजवादी नेता राम एकबाल वरसी को अपनी मिट्टी से इतना प्यार था कि उन्होंने अपने नाम के आगे जातिसूचक उपाधि की जगह अपने गांव का नाम वरसी जोड़ लिया.

  • मेला घूमने गये छात्र को ईंट पत्थर से कूचकर मार डाला

    मोहनिया (कैमूर) : भभुआ रोड स्टेशन परिसर में मंगलवार की रात करीब 12 बजे अपराधियों ने एक छात्र की आपसी विवाद में ईंट-पत्थर से कूच कर हत्या कर दी. मृतक छात्र शहर के वार्ड नंबर 12 के रहनेवाले संजय पासवान का इकलौता बेटा मनीष कुमार बताया जाता है. मनीष घर से दुर्गापूजा का मेला घूमने निकला था. इस मामले को लेकर परिजन मोहनिया शहर के ही तीन लोगों पर हत्या का आरोप लगा रहे हैं.

  • दशहरा की धूम, भक्‍त कर रहे हैं मां शेरावाली के दर्शन

    भभुआ सदर : रविवार को महाअष्टमी होने के साथ ही दर्शन-पूजन का सिलसिला तेज हो गया. चहुंओर वैदिक मंत्रोच्चार व म्यूजिक सिस्टम पर गूंजते देवी गीतों से भभुआ शहर सहित पूरा जिला देवी भक्ति में लीन नजर आया. पंडालों में शाम को मेला देखने वालों की भारी भीड़ उमड़ी. इसके पूर्व शारदीय नवरात्र के सातवें दिन शनिवार को देवी मंडप में आदिशक्ति के काल को जीतने वाले अनंत स्वरूप कालरात्रि की उपासना की गयी.

  • कैमूर : छात्रा की फेसबुक आइडी हैक कर डाला अश्लील वीडियो, गिरफ्तार

    भभुआ (कैमूर) : पुलिस ने जिले के चांद थानांतर्गत एक गांव की रहनेवाली 10वीं की छात्रा के सोशल मीडिया फेसबुक आइडी पर अश्लील फोटो व वीडियो अपलोड करनेवाले युवक को हरियाणा के फरीदाबाद के शरन थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है.

  • हत्या के बाद उपद्रव व तोड़फोड़

    भभुआ (कैमूर) : भभुआ शहर के आजाद नगर के पास बुधवार की दोपहर बाइक से जा रहे एक युवक भभुआ थाना क्षेत्र के सिकठी गांव निवासी सुभाष सिंह के बेटे माधव सिंह उर्फ माधो की उसकी गोली मार कर हत्या कर दी गयी़ इसके बाद आक्रोशित लोगों ने हंगामा किया. प्रदर्शनकारियों ने अस्पताल की इमरजेंसी की खिड़की, दरवाजे सहित दर्जनभर से अधिक गाड़ियों के शीशे फोड़.

  • दुर्गावती नदी में उफान से टापू बना गांव

    कर्मनाशा (कैमूर) : दुर्गावती प्रखंड की चेहरियां पंचायत का सेमरा गांव दुर्गावती नदी की बाढ़ के पानी से चार दिनों से चौतरफा घिरा हुआ है. इससे सेमरा गांव टीला में तब्दील हो गया है. गांव को आने जाने वाले रास्ते पर तीन दिनों तक पांच फुट ऊंचा पानी चलने से गांव के लोगों का मुख्य मार्केट से संपर्क टूट गया था.

  • कलश स्थापन के साथ नवरात्र का आगाज

    भभुआ सदर : शक्ति की आराधना का महापर्व चैत नवरात्र रविवार से शुरू हो गया. पहले दिन मां शैलपुत्री की विधि-विधान से पूजा-अर्चना की गयी. रविवार से शुरू हुए शारदीय नवरात्र को लेकर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों के मंदिरों में आकर्षक साज सज्जा व तैयारियां की गयी है.

  • उफान से सैकड़ों एकड़ धान की फसल डूबी

    नुआंव/रामगढ़ : पिछले चार दिनों से हो रही लगातार बरसात के कारण कर्मनाशा, दुर्गावती, गोरिया व धर्मवती नदी अपने उफान पर है. एक तरफ जहां नुआंव प्रखंड के चार मुखराव, कोटा, दुमदुमा व चंदेश पंचायतों को जोड़ने वाली मुखराव रामगढ़ पथ पर चंदेश छलके पर कमर तक गोरिया नदी की तेज जल धारा चल रही है.

  • मुसाखांड़ व लतीफशाह बियर बांध का पानी ओवरफ्लो

    कर्मनाशा : पिछले तीन दिनों से लगातार हो रही बारिश के चलते, चंदौली जिले के सभी बांध पानी से लबालब हो गये हैं. लगातार बारिश के चलते कर्मनाशा नदी में बंधे लतीफशाह बियर ओवर फ्लो हो गया है. वहीं, इसके ऊपर लतीफ शाह बियर के ऊपरी बांध मुसाखांड बांध पानी से लबालब भर गया हैं. इसे देखते हुए सिंचाई विभाग ने बांधों से किसी भी समय कर्मनाशा नदी में पानी छोड़े जाने का अलर्ट जारी कर दिया है.

  • 16 हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने पर अलर्ट हुआ प्रशासन

    भभुआ : चंदौली जिले के चकिया में स्थित लतीफ शाह डैम से 16 हजार क्यूसेक पानी छोड़े जाने की सूचना पर कैमूर जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है. कर्मनाशा व दुर्गावती नदी के किनारे रामगढ़ व दुर्गावती प्रखंड के दर्जनों गांव के लोगों को पानी बढ़ने की संभावना को देखते हुए अलर्ट कर दिया गया है. वहीं डीएम द्वारा सीओ से संपर्क कर स्थिति पर नजर बनाये रखने एवं हर घंटे रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया है.

  • अधौरा : बिजली नहीं रहने से आरटीपीएस काउंटर पर कामकाज बंद

    जाति, निवास, एलपीसी दाखिल-खारिज कराने के लिए पहुंच रहे ग्रामीण मायूस होकर लौट रहे अधौरा : जिले के नक्सल प्रभावित व लाल गलियारे के नाम से जाना जानेवाला अधौरा प्रखंड में आज पांच दिनों से बिजली सेवा ठप रहने के कारण आरटीपीएस काउंटर बंद है. आरटीपीएस काउंटर बंद रहने से 30 से 40 किलोमीटर की दूरी तय कर प्रखंड मुख्यालय अपने कार्यों को आनेवाले वनवासी बिजली उपेक्षा के कारण वापस उसी रास्ते घर लौट जाते हैं.

  • मोहनिया शहर : वृद्धजन पेंशन आवेदनों को नहीं किया गया ऑनलाइन

    नगर पंचायत ने कहा आवेदनों को ऑनलाइन के लिए प्रखंड कार्यालय को भेजा गया है मोहनिया शहर : नगर पंचायत क्षेत्र में रहनेवाले वृद्ध लोगों द्वारा वृद्धजन पेंशन के लिए जमा किये गये आवेदनों काे तीन माह बीतने के बाद ही अब तक ऑनलाइन नहीं किया गया है. इसके कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

  • भभुआ शहर : वोटर आइडी कार्ड को आधार से लिंक करने पर जोर

    बीएलओ गांवों में जाकर आधार कार्ड की फोटो कॉपी लेकर वोटर आइडी कार्ड का चढ़ा रहे सीरियल नंबर भभुआ शहर : सदर प्रखंड में आधार से वोटर आइडी कार्ड को लिंक कराने की योजना पर अब काफी ज्यादा जोर दिया जा रहा है, जिससे कि आपको अपने वोटर आइडी कार्ड को आधार से लिंक कराना होगा.

  • भभुआ शहर : अब आप घर बैठे वोटर आइडी कार्ड को आधार से करा सकते हैं लिंक

    भभुआ शहर : वहीं अब घर बैठे आधार कार्ड को वोटर आइडी कार्ड से लिंक करा सकते हैं. सबसे पहले वोटर आइडी कार्ड को ऑनलाइन आधार से लिंक करने के लिए आपको सबसे पहले चुनाव आयोग की वेबसाइट www.eci.nic.in या www.nvsp.in पर जाना होगा. इसके बाद एक फॉर्मेट खुलेगा. उस फॉर्मेट में अपना नाम, पिता का नाम, जन्मतिथि, शहर और राज्य का नाम जैसी डिटेल्स सबमिट करनी होगी. वहीं, डिटेल्स सबमिट करने के बाद आपको सर्च बटन पर क्लिक करना होगा.

  • अंधविश्वास : सदर अस्पताल में बीमार महिला की हुई झाड़-फूंक

    भभुआ सदर : ग्रामीण समाज में आज भी लोग अंधविश्वास में बुरी तरह से जकड़े हुए है. इसके चलते जादू टोना झाड़-फूंक का चलन है और लोग उसपर लाख जागरूकता अभियान चलाये जाने के बाद भी विश्वास करते है तभी तो भभुआ थानाक्षेत्र के कलौंज गांव की एक महिला को बुधवार सुबह जब किसी जहरीले जीव ने काट लिया, तो महिला के परिजन उसे इलाज के लिये सदर अस्पताल भभुआ ले आये. लेकिन, अंधविश्वासी परिजन महिला को तो इलाज के लिये लाये ही. साथ ही अपने गांव से एक ओझा भी साथ अस्पताल लेते आये.

  • डीएम की बैठक में नहीं पहुंचे 37 अफसर, मांगा स्पष्टीकरण

    भभुआ कार्यालय : वरीय अधिकारियों के आदेश की अवहेलना सिर्फ कर्मचारी व छोटे अधिकारी ही नहीं कर रहे हैं. बल्कि, जिले के वरीय व जिलास्तरीय अधिकारी भी डीएम के आदेशों का अवहेलना करते हुए बगैर सूचना दिये बैठक से गायब हो जा रहे हैं. उक्त अधिकारी या तो डीएम के बैठक एवं आदेशों को गंभीरता से नहीं ले रहे हैं या फिर उनका मनमानापन है.

  • कहीं कोलकाता का अमरनाथ मंदिर, तो कहीं कर्नाटक के शिव मंदिर का होगा दीदार

    भभुआ सदर : इस बार रविवार 29 सितंबर से शारदीय नवरात्रि शुरू हो रही है. नवरात्रि का अर्थ होता है नौ रातों का समूह. इन नौ दिनों के दौरान मां अपने भक्‍तों पर विशेष कृपा बरसाती हैं. इस दौरान मां के नौ स्‍वरूपों शैलपुत्री, ब्रह्मचारिणी, चन्द्रघंटा, कूष्माण्डा, स्कंदमाता, कात्यायनी, कालरात्रि, महागौरी, सिद्धिदात्री की पूजा की जाती है

  • लगाएं पौधा, भविष्य में नहीं होगा जलसंकट : जिलाधिकारी

    भभुआ शहर : जल-जीवन व हरियाली सभी के लिए अत्यंत जरूरी है. इसके बिना मानव जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती है. इसके लिए सभी लोग एक पौधे जरूर लगाएं और जलसंकट से निबटने के लिए अभियान चलाकर अतिक्रमण किये गये ताल, तलैया, पोखरा को अतिक्रमण मुक्त किया जायेगा. उक्त बातें जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने बुधवार को समाहरणालय स्थित लिच्छवी भवन में जीविका दीदी द्वारा जल जीवन हरियाली मिशन पर आयोजित एक दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन के मौके पर कहीं.

  • चैंबर में घुस कर शिक्षक ने डीपीओ से किया दुर्व्यवहार, हुआ निलंबित

    भभुआ : जिला प्रोग्राम पदाधिकारी (डीपीओ-आइसीडीएस) रश्मि कुमारी के कार्यालय में जबरन घुस कर शिक्षक (नवादा जिला के रहनेवाले) प्रिंस कुमार सिंह ने सोमवार की शाम दुर्व्यवहार किया गया. शिक्षक द्वारा दुर्व्यवहार किये जाने पर आक्रोशित डीपीओ तत्काल बगल में स्थित डीएम के चेंबर में पहुंच मामले की शिकायत की. इसके बाद शिक्षक की तलाशी शुरू हुई तो उक्त शिक्षक समाहरणालय के बाथरूम में जाकर छुप गया.

  • छह अधिकारियों से डीएम ने मांगा स्पष्टीकरण, हड़कंप

    भभुआ : जिले के विभिन्न प्रखंडों के आधा दर्जन से अधिक अधिकारियों का वेतन रोकते हुए जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी ने उनसे स्पष्टीकरण पूछा है. स्पष्टीकरण पूछे जानेवाले अधिकारियों में चांद व भभुआ के श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी, मोहनिया के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी, चैनपुर के बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, कनीय अभियंता ग्रामीण कार्य विभाग अनिल कुमार तथा कनीय अभियंता लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग प्रखंड भगवानपुर व कुदरा शामिल हैं.

  • डीएम के आदेश की अवहलेना करनेवाले कुदरा के पीओ का मानदेय स्थगित

    भभुआ : जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी के आदेश की अवहेलना करने को लेकर कुदरा प्रखंड के कार्यक्रम पदाधिकारी का वेतन स्थगित रखते हुए स्पष्टीकरण नोटिस जारी कर जवाब तलब किया गया है.

  • बेरहमी से पीटने व वीडियो बना कर वायरल करने के मामले में केस दर्ज

    भभुआ : कोचिंग का हब कहे जानेवाले चकबंदी रोड में छात्रों के साथ छिनतई, रंगदारी, मारपीट एवं गुंडागर्दी हालिया दिनों में चरम पर है. आये दिन छात्रों के साथ छिनतई, मारपीट व रंगदारी की शिकायतें थाना तक पहुंच रही है. उक्त मामलों में छात्रों के एक गुट द्वारा कैशियर यादव नामक अपराधी को पकड़ कर पीटते हुए रविवार को थाने में सौंपा गया था.

  • बिजली की समस्या पर किया रोड जाम

    मानपुर : मौसम के बदलाव के साथ पर्याप्त मात्रा में बिजली नहीं मिलने के कारण गुस्साये किसानों ने गुरुवार को मानपुर- टेउसा मुख्य मार्ग को भोरे गांव के पास जाम कर बिजली विभाग के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया. इधर, रोड जाम की सूचना पाकर मुफस्सिल थाने के एसआइ विजय प्रसाद व सूर्यवीर कुमार गुप्ता दलबल के साथ भोरे गांव पहुंचे व स्थिति को नियंत्रित किया.

  • दो दिनों की बारिश से खेतों में लगी फसलों में आयी जान

    भभुआ : जिले में पटवन के अभाव में सूख रही धान की फसल के लिए पिछले दो दिनों से जिले में हो रही भारी बारिश राहत का संदेश लेकर आयी है. पटवन के अहम मौके पर बादलों का मुंह खुलने से किसानों का कलेजा गदगद हो गया है. इस भारी बारिश से जहां सूख रहे धान के पौधों को जहां एक बार फिर ऊर्जा मिली है, वहीं फसल में लगने वाले कीड़ों से भी किसानों को राहत मिली है. तेलहन और दलहन के फसल के बुआई में भी इस बारिश का लाभ किसानों को मिलेगा.

  • जागरूकता रैली का मात्र कोरम किया गया पूरा

    भभुआ : जिला मुख्यालय में गुरुवार को पोषण अभियान को लेकर निकाली गयी जागरूकता रैली का मात्र कोरम पूरा किया गया. लेकिन, यह रैली समाहरणालय गेट से कैमूर स्तंभ से घूम कर पुन: समाहरणालय लगभग पांच सौ मीटर की दूर तय कर पहुंच गयी.

  • शहर में भारी वाहनों के प्रवेश पर लगाएं रोक

    भभुआ सदर : भभुआ शहर में अब भारी वाहनों के प्रवेश, अतिक्रमण सहित बदहाल ट्रैफिक व्यवस्था पर प्रशासन सख्त होनेवाली है. शहरी व्यवस्था की जीर्ण शीर्ण हालत पर संज्ञान लेते हुए मंगलवार को डीएम डॉ नवल किशोर चौधरी ने समाहरणालय सभाकक्ष में नगर पर्षद और अनुमंडल प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक बैठक की.

  • ट्रक चालक व दुकानदार गिरफ्तार

    मोहनिया नगर : ओड़िशा से बहराइच के लिए छड़ लाद कर चला ट्रक मोहनिया के पास से हुए छड़ सहित ट्रक गायब के मामले में ओड़िशा पुलिस व मोहनिया पुलिस ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए मोहनिया के पटना मोड़ के समीप से बरामद कर लिया.

  • पर्यवेक्षिका से मांगा स्पष्टीकरण

    भभुआ : मोहनिया प्रखंड के डंडवास पंचायत के आंगनबाड़ी केंद्र पर सेविका पद पर गलत बहाली को लेकर पर्यवेक्षिका से स्पष्टीकरण पूछा गया है. अति पिछड़ा वर्ग वाले बाहुल्य सीट पर पर्यवेक्षिका ने पिछड़ा वर्ग के आवेदिका को अति पिछड़ा वर्ग में दरसाते हुए गलत चयन कर दिया था. जिसकी शिकायत दूसरे अभ्यर्थी द्वारा बाल विकास परियोजना पदाधिकारी से किया गया था.

  • हमें चाहिए अच्छा पोषण दूर होगा तभी कुपोषण -

    रामपुर : प्रखंड क्षेत्र के मझियाव विद्यालय में कुपोषण को ले मंगलवार को छात्र-छात्राओं को हेडमास्टर के द्वारा सब्जी, फल, दाल व अन्य पौष्टिक आहार से मिलनेवाली पोषण के बारे में विस्तृत जानकारी दी गयी. नकारी के अनुसार, सुबह में दर्जनों उत्क्रमित विद्यालय, मध्य विद्यालय के छात्र-छत्राओं द्वारा प्रभात फेरी निकली गयी व उत्क्रमित विद्यालय एचएम यमुना सिंह की अध्यक्षता में प्रभातफेरी निकली गयी, जो स्कूल परिसर से चल कर पूरे गांव घूमते हुए पुनः विद्यालय परिसर में संपन्न हुआ.

  • खुले में शौच करनेवालों के खिलाफ कार्रवाई, पंचायत वसूलेगी जुर्माना

    भभुआ : समाहरणलय के सभाकक्ष में बुधवार को जिलाधिकारी डॉ नवल किशोर चौधरी की अध्यक्षता में ओडीएफ अभियान, पोषण अभियान तथा जल जीवन हरियाली योजना को लेकर जिले के विभिन्न पंचायतों के मुखियों के साथ एक बैठक आहुत किया गया. इसमें खुले में शौच करने वालों से जुर्माना वसूलने तथा मानेटरिंग के लिये फिर से निगरानी टीम का गठन करने का निर्देश दिया गया.

  • शहर से हटाये जा रहे हैं आवारा जानवर

    भभुआ सदर : शहर का हृदय स्थल एकता चौक, कचहरी रोड, जेपी चौक, सब्जी मंडी हो या फिर पटेल चौक हर कहीं पर आवारा पशुओं का आंतक कुछ ऐसा कि आम आदमी का कब रास्ता बदलना पड़े कुछ पता नहीं. अक्सर एकता चौक से सब्जी मंडी के बीच लगने वाला जाम इन्हीं पशुओं की मस्ती के कारण लगता है. जबकि शहर के आसपास क्षेत्र में पड़ने वाले खेतों के किसानों की मेहनत पर एक ही रात में पानी फेरना तो इन बेख़ौफ़ आवारा पशुओं के लिए मामूली सी बात बनी हुई है.

  • भभुआ : एसएसबी जवान ने उड़ाया गेहूं लदा ट्रक

    भभुआ : भभुआ से ओड़िशा के लिए चले छह लाख के एक ट्रक गेहूं को रास्ते से ही चालक व खलासी के मिलीभगत से यूपी के रहनेवाले एसएसबी जवान ने अपने सहयोगियों के साथ गायब कर दिया और गेहूं को साढ़े चार लाख रुपये में यूपी के सैयदराजा में एक गल्ला व्यवसायी को बेच दिया.

  • गुजराती महिला की जहर खाने से नहीं, पीटने से हुई थी मौत

    भभुआ कार्यालय : बीते आठ सितंबर को चांद थाना क्षेत्र के भटानी नहर पर मिले अज्ञात महिला के शव की एक दिन बाद गुजरात की अल्पा बेन नामक महिला के रूप में पहचान होने के बाद मौत मामले में अब एक नया मोड़ आ गया है. घटना के पांच दिनों बाद गुजरात से कैमूर पहुंचे अल्पा बेन के पति समेत परिजनों ने चांद के रहनेवाले संजय राम पर प्रेमजाल में फंसाकर गुजरात से लाने और फिर चांद में पीट पीट कर हत्या करने के बाद शव को फेंके जाने का आरोप लगाया है.

  • स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों में रुचि नहीं लेते एसीएमओ

    भभुआ : स्वास्थ्य विभाग के कार्यक्रमों में कोई रुचि नहीं ले रहे जिले के अपर मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी. जिसके कारण कार्यक्रमों का सर्वेक्षण, मूल्यांकन, अनुश्रवण से लेकर विभाग से संबंधित राष्ट्रीय कार्यक्रमों का भुगतान भी लंबित है. जिसे लेकर सिविल सर्जन कैमूर ने जिला पदाधिकारी से आवश्यक कार्रवाई करने की अनुशंसा की है.

  • मछली मार रहे मछुआरे के जाल में फंसा मगरमच्छ

    भभुआ : शहर के आवासीय इलाके में नदी में मछली मार रहे मछुआरे के जाल में गुरुवार की सुबह एक मगरमच्छ फंस गया. जिसे वन विभाग ने कब्जे में लेकर जिले के दुर्गावती जलाशय परियोजना में छोड़ दिया. लेकिन, जलाशय में छोड़े जाने के दौरान वन कर्मियों की जान आ गयी थी. मगरमच्छ के बदन में फंसी रस्सी को भी पानी में खोलने में वन कर्मियों को भारी जहमत उठानी पड़ी.

  • जर्जर भवन में चल रहा है चकबंदी कार्यालय

    रामपुर : प्रखंड परिसर स्थित चकबंदी कार्यालय जर्जर भवन में संचालित हो रहा है. जिससे कर्मचारियों में दहशत का माहौल है. अप्रिय घटना हो सकती है. इस तरह रामपुर प्रखंड और भगवानपुर प्रखंड के कुल 272 गांवों के मौजा के कागजात सुरक्षित नहीं है. कर्मचारियों ने कई बार मौखिक व लिखित अधिकारियों को इसकी जानकारी दी है.

  • मनरेगा योजना में काम नहीं मिलने से पलायन को मजबूर पहाड़ी गांवों के मजदूर

    भभुआ : कैमूर के पहाड़ी गांवों से रोजगार की तलाश में पलायन करने के लिये मजबूर हैं ग्रामीण. मनरेगा योजना में जेसीबी मशीन से काम कराने के कारण ग्रामीणों को रोजगार नहीं मिल रहा है.

  • कैमूर : मछुआरे के जाल में फंसा मगरमच्छ

    भभुआ (कैमूर) : शहर के आवासीय इलाके में नदी में मछली मार रहे मछुआरे के जाल में गुरुवार की सुबह एक मगरमच्छ फंस गया, जिसे वन विभाग ने कब्जे में लेकर जिले के दुर्गावती जलाशय परियोजना में छोड़ दिया. लेकिन, जलाशय में छोड़े जाने के दौरान वन कर्मियों की जान आ गयी थी.

  • मरीजों की परीक्षा लेते हैं स्पीड ब्रेकर और क्षतिग्रस्त सड़कें

    भभुआ सदर : बुधवार को मिरिया सोनहन की कमली देवी प्रसव पीड़ा से पीड़ित अपनी बहू को लेकर इलाज के लिये अस्पताल पहुंची. लेकिन, जितनी परेशानी गांव से अस्पताल आने में नहीं हुई उतनी परेशानी अस्पताल के मुख्य द्वार से अंदर जाने में हुई. मुख्य द्वार पर अस्पताल प्रबंधन की कृपा से बने भारी भरकम ब्रेकर पर ई रिक्शा उछलने से वृद्धा कमली के साथ रही उसकी पतोहू को पेट का दर्द और भी बढ़ गया.

  • अधौरा अंचल के राजस्व कर्मचारी पर घूस लेने का लगा आरोप

    भभुआ : अधौरा अंचल के राजस्व कर्मचारी पर रिश्वत लेने के आरोप के मामले में स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया गया है. ग्रामीण ने जिलाधिकारी द्वारा किये जा रहे अंचल के औचक निरीक्षण के दौरान डीएम से राजस्व कर्मचारी पर तीन एलपीसी बनाने के लिये 600 रूपये रिश्वत लेने का आरोप लगाया था.

  • अपर सचिव ने डीएम को दिया जांच करने का आदेश

    भभुआ : मोहनिया नगर पंचायत के वार्ड नंबर 14 में कराये गये घटिया नाली निर्माण के आरोप पर सरकार के स्तर से जिलाधिकारी को जांच करवाने का निर्देश दिया गया है. वार्ड में घटिया नाली निर्माण करने की शिकायत राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के प्रदेश महासचिव अशोक पासवान ने सरकार के स्तर पर दर्ज करायी गयी थी.

  • ओडीएफ को ठेंगा, कई सड़कों पर फैल रही गंदगी

    भगवानपुर : भैंस के आगे बीन बजाओ और भैंस बैठे पगुराय यह मुहावरा स्थानीय प्रखंड क्षेत्र के वैसे लोगों पर सटीक बैठती है, जिन्हें प्रशासन द्वारा गांव-गांव में घूम-घूम कर महीनों तक चौपालों के माध्यम से स्वच्छता अभियान का पाठ पढ़ाने के साथ साथ अपने संबंधित इलाकों को साफ-सुथरा रखने का शपथ तक दिलवाया गया. बावजूद इसके क्षेत्रवासियों के कानों में जूं तक नहीं रेंग सका. इससे आखिरकार आज भी सड़कों व खुले मैदानों का हाल गंदगी से आज भी बदहाल है.

  • चोरों ने उड़ाया तीन लाख रुपये का सामान, बधार में फेंका बक्सा

    रामपुर : बेलाव थाना अंतर्गत पसाई पंचायत के कुर्था गांव में विजय शंकर सिंह के घर से मंगलवार के रात चोरों ने लाखों रु