• स्मार्ट क्लास से विषयों को अधिक समझेंगे स्टूडेंट, दिया प्रशिक्षण

    राजापाकर : प्रखंड अंतर्गत राम सुमारी देवी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, कर्णपुरा में शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को स्मार्ट क्लास की ट्रेनिंग दी गयी. इस अवसर पर कार्यक्रम में ट्रेनर हर्षवर्धन राणे ने शिक्षक-शिक्षिकाओं को प्रोजेक्टर मशीन ऑपरेट करने के तरीके बताये.

  • बेस कैंप पर हमला मामले में डेढ़ सौ पर प्राथमिकी दर्ज

    राघोपुर : रुस्तमपुर ओपी क्षेत्र के कच्ची दरगाह- बिदुपुर नवनिर्मित सिक्स लेन पुल के पाया नंबर 40 के पास पुलिस की पेट्रोलिंग वाहन से धक्का लगने से बाइक सवार युवक के जख्मी होने के बाद स्थानीय लोगों द्वारा बेस कैंप पर हमला मामले में 31 नामजद सहित डेढ़ सौ अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी. कच्ची दरगाह रुस्तमपुर बेस कैंप में तैनात बीएमपी हवलदार कृष्ण नंदन सिंह के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गई है.

  • अतिरिक्त अंडरपास के रास्ते का मार्ग प्रशस्त

    अरवल-जहानाबाद मुख्य पथ पर राजाबाजार में स्थित रेलवे अंडरपास की बगल में बने अतिरिक्त अंडरपास के रास्ता निर्माण का मार्ग अब सुगम होता दिख रहा है. डीएम के निर्देश के बाद रेलवे और एनएच हरकत में आयी और प्रशासन भी रास्ता निर्माण कराने में एनएच व रेलवे को जमकर सहयोग किया. उसी के तहत प्रशासन ने रेलवे लाइन से पूरब में एनएच से अतिक्रमण को हटा दिया, जबकि अतिक्रमण हटाना प्रशासन के लिए काफी कड़ा काम था.

  • नगर थाने की पुलिस ने शराब तस्कर को दबोचा

    जहानाबाद : नगर थाना क्षेत्र के वभना गांव के समीप पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर युवक को शराब के साथ धर दबोचा. साथ ही उसके पास से 28 लीटर महुआ शराब और एक पैशन प्रो बाइक (बीआर 25बी-0380) भी जब्त किया.

  • शहर में शुरू हुई नालों की उड़ाही

    जहानाबाद : बरसात को देखते हुए शहर को जलजमाव से दूर रखने के लिए नगर पर्षद ने नालों की उड़ाही का कार्य तेज कर दिया है. तीन ट्रैक्टरों, एक जेसीबी और सफाई कर्मचारियों की मदद से अलगना पइन की सफाई युद्धस्तर पर की जा रही है. कुछ दिनों पूर्व जहानाबाद के डीएम ने बैठक कर नगर पर्षद को सभी नालों की उड़ाही मानसून आने के पूर्व कराने के निर्देश दिये थे जिसके आलोक में नगर पर्षद शहर के नाले-नालियों की सफाई अभियान चला रहा है.

  • जरूरतमंदों की मदद के लिए हेल्पिंग हैंड तैयार, संकट में देख दौड़ पड़ते हैं युवा

    जहानाबाद : आज की भाग-दौड़ भरी दुनिया में हर कोई खुद में ही व्यस्त है. इंसानियत मरती जा रही है. आस-पड़ोस के दुख में शरीक होना तो दूर, लोग खून के रिश्तों में भी मदद के लिए जल्दी आगे नहीं आते हैं. सड़क पर यदि कोई दुर्घटनाग्रस्त होता है तो मदद करने की जगह लोग वीडियो बनाने में व्यस्त हो जाते हैं.

  • लू से बचाव को िजले में धारा 144 लागू

    जहानाबाद नगर : जिले में भीषण गर्मी एवं लू के प्रकोप के कारण काफी लोग इसके चपेट में आ रहे हैं. गर्मी एवं लू का सबसे अधिक प्रभाव पूर्वाह्न 11 बजे से अपराह्न 4 बजे तक देखा जा रहा है. ऐसे में यदि कोई व्यक्ति घर से बाहर निकलता है तो लू की चपेट में आ सकता है.

  • लू से एक की मौत, कई मरीजों का हुआ अस्पताल में इलाज

    जहानाबाद : पिछले कई दिनों से लू अपने पूरे उफान पर है जिसके कारण कई लोग इसकी चपेट में आकर असमय काल के गाल में समा रहे हैं. मंगलवार को भी एक मरीज की मौत लू के कारण हो गयी. हालांकि उसके परिजन शव का पोस्टमार्टम कराने के बजाय शव अपने साथ घर लेकर चले गये.

  • पानी के लिए ग्रामीणों ने जाम की सड़क

    काको : प्रखंड के खालिसपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 11 के ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या को लेकर एनएच 110 को जाम कर दिया. लगभग आधे घंटे से अधिक समय तक जाम रहने से दोनों ओर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. सड़क जाम की सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष संजय शंकर दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

  • एक लाख पौधे तैयार, खरीदार नहीं

    जहानाबाद सदर : मौसम की मार का असर सभी जगह दिख रहा है. जिले में वृक्षारोपण के बढ़ावा देने के लिए इस बार नर्सरी में समय पर पौधा तैयार कर लिया गया था, लेकिन चल रही लू एवं कड़कड़ाती धूप की वजह से जिले में वृक्षारोपण कार्य शुरू नहीं हो सका है. जबकि स्थानीय नर्सरी में एक लाख पौधे तैयार हैं, लेकिन पौधों की खरीदारी करने वाला नर्सरी में कोई नहीं आ रहा है.

  • चौपाल में किसानों को दी गयी उन्नत खेती की जानकारी

    प्रेमराज : चेहराकलां प्रखंड क्षेत्र के शाहपुर पंचायत स्थित चकचुहर गांव के आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 8 के परिसर में किसान चौपाल का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता पंचायत के मुखिया मनोज कुमार राय ने की. किसान चौपाल को संबोधित करते हुए कृषि समन्वयक मुकेश कुमार एवं जयशंकर सिंह ने कहा कि किसानों को चौपाल में मुख्यमंत्री तीव्र बीज विस्तार योजना, श्री विधी, जिरो टिलेज, तकनीक से धान एवं मक्का की खेती जैविक खेती और डायरेक्ट सोइग राइस का विस्तार पूर्वक धीरेंद्र कुमार ने धान की खेती करने को लेकर विस्तार से चर्चा की, और कृषकों को बताया की जीरो टिलेज विधि से खेती करने से किसानों को बहुत फायदा एवं उंची उपज के साथ लाभ होगी.

  • रिजर्व के नाम पर ऑटो चालक कर रहे मनमानी

    जहानाबाद सदर : रिजर्व के नाम पर इन दिनों जिले में ऑटो चालकों की मनमानी बढ़ गयी है. ऑटो चालक यात्रियों से रिजर्व के नाम पर मनमाना किराया वसूल रहे हैं. खासकर प्रदेश से आने वाले लोगों को निशाना बना रह हैं. शादी-विवाह के लग्न में इन दिनों प्रदेश से काफी लोग घर आ रहे हैं.

  • धरती के भगवान' की हड़ताल से रोगी परेशान

    जहानाबाद नगर : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को चिकित्सक हड़ताल पर रहें जिसके कारण सदर अस्पताल की ओपीडी सेवा प्रभावित हुई. पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों की पिटाई के विरोध में आइएमए द्वारा लिये गये इस फैसले से मरीज प्रभावित हुए. ओपीडी में इलाज कराने आये अधिकांश मरीज बिना इलाज के ही वापस लौट गये.

  • एनएच की पुलिया में आयी दरार

    जहानाबाद : एक जिले से दूसरे जिलों को जोड़ने वाले अरवल-जहानाबाद पथ पर झुनाठी के समीप बने पुलिया में दरार खुल गयी है. दरार खुलने की वजह से दो पहिया एवं तीन पहिया वाहनों को दुर्घटनाग्रस्त होने की प्रबल संभावना बनी रहती है. सबसे अहम बात यह है कि बरसात माथे पर है. ऐसे में दरार खुले वाले पुलिया पर बारिश होने पर और भी सड़क की स्थिति जर्जर हो सकती है. करोड़ों की लागत से बना एनएच के अधिकांश पुल-पुलिया से गुजरने में लोगों को मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

  • मौसम की मार से सब्जियों के भाव आसमान पर

    जहानाबाद सदर : गर्मी के मौसम का असर खेतों में खड़ी सब्जियों के फसलों पर हुआ है. भीषण गर्मी के कारण पौधे सूखने के साथ ही कमजोर हो गये, जिससे सब्जी पौधों पर नहीं लग पा रही. दवाइयों के प्रयोग के बाद भी किसान सब्जियों को नहीं बचा पा रहे हैं. चल रही पछुआ हवा व लू के कारण फसल झुलसने लगे हैं, जबकि किसान हर एक दो दिन पर फसलों की सिंचाई इस भीषण गर्मी में भी कर रहे हैं.

  • जहानाबाद : जनवासे में बम बलास्ट, तीन बरातियों की मौत, अरवल में बरात से लौट रहे 3 दोस्तों की दुर्घटना में मौत

    जहानाबाद नगर/काको : जिले के काको थाने के बंधुचक गांव में बरात के जनवासे में बम ब्लास्ट से तीन बरातियों की मौत हो गयी, जबकि दूल्हे के पिता, जीजा के अलावा कई अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. ब्लास्ट उस समय हुआ, जब बराती व सराती के लोग गीत-संगीत के मधुर धुन में डूबे थे.

  • ट्रांसफाॅर्मर पर अधिक लोड से लो वोल्टेज की समस्या

    देसरी : प्रखंड क्षेत्र की भिखनपुरा पंचायत के बिलट चौक निवासी भीषण गर्मी में लो वोल्टेज की समस्या से परेशान हैं. भिखनपुरा पंचायत के वार्ड संख्या 4 एवं 6 में एक भी विद्युत ट्रांसफार्मर नहीं है. इसके कारण वहां दूसरे गांव कुवतपुर में लगे 16 केवी के ट्रांसफाॅर्मर से बिजली आती है. जिससे 16 केवी के विद्युत ट्रांसफाॅर्मर पर अधिक लोड हो जाने के कारण लो वोल्टेज की समस्या उत्पन्न हो गयी है. बिलट चौक पर 50 से अधिक संख्या में दुकानें है. वहीं उसके आसपास 250 घर है, जो लो वोल्टेज की समस्या से परेशान है.

  • जहानाबाद : बोले थानाध्यक्ष, घर में हत्या कर बधार में फेंका शव

    रतनी : शकुराबाद थाना क्षेत्र के अईरा गांव स्थित पइन से लावारिस हालत में पुलिस ने शव बरामद किया, जिसकी शिनाख्त शकुराबाद थाना के उचिटा गांव निवासी अशर्फी डोम के रूप में हुई है. जानकारी के अनुसार उचिटा गांव निवासी अशर्फी डोम कुर्था थाना क्षेत्र के बलवापर गांव अपने फूफा विजय डोम के घर पत्नी व छोटे भाई राजदेव के साथ बुधवार को गया था.

  • जहानाबाद : आरपीएफ ने फर्जी इ-टिकट बनाने वाले को धर दबोचा

    जहानाबाद नगर : ई-टिकट का अवैध कारोबार करने वालों के खिलाफ आरपीएफ ने कार्रवाई की. गुरुवार को आरपीएफ ने काको रोड स्थित बस स्टैंड के समीप जेटीबीएस काउंटर की आड़ में ई-टिकट का कारोबार करने वाले शैलेश कुमार नामक युवक को गिरफ्तार किया. उसके पास से दो तत्काल ई-टिकट व उसके मोबाइल से 19 पुराना ई-टिकट बरामद किया गया, जिसका वैल्यू 35684 रुपये है.

  • जहानाबाद/बिहारशरीफ : बहू की हत्या में सास-ससुर को उम्रकैद

    जहानाबाद/बिहारशरीफ : जिला न्यायालय के द्वितीय एडीजे उपेंद्र कुमार ने बहू पार्वती कुमारी को केरोसिन डालकर जलाकर हत्या करने के आरोपित सास उर्मिला देवी व ससुर सिद्धू बरई को आजीवन कारावास की सजा दी. इस मामले के एक अन्य आरोपित ननद कविता का विचारण अभी चल रहा है.

  • जहानाबाद : 12 घंटे शहर में गुल रही बिजली

    जहानाबाद सदर : बुधवार की शाम में आयी तेज आंधी की वजह से जिले में बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गयी. तेज आंधी की वजह से शहर में तीन जगहों पर 11 हजार व 4 हजार वोल्ट के तार टूटकर गिर गया. वहीं ग्रामीण इलाके में कई जगहों पर पोल व तार टूट गयी, जिससे जिले में 12 घंटे से अधिक बिजली आपूर्ति बाधित रही. इस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. भीषण गर्मी में बिजली गुल रहने के कारण लोग गर्मी से बेहाल रहे.

  • जहानाबाद : मुख्य और उपमुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास का आवेदन

    जहानाबाद : नगर पर्षद जहानाबाद में मुख्य पार्षद पूनम देवी और उपमुख्य पार्षद मो कलामउद्दीन के खिलाफ वार्ड पार्षदों ने अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन मुख्य पार्षद को सौंप दिया. गुरुवार को एक-तिहाई से अधिक पार्षदों ने नगर पर्षद के मुख्य पार्षद को संबोधित करते हुए मुख्य व उपमुख्य पार्षद पर अविश्वास प्रस्ताव के लिए विशेष बैठक बुलाने का आवेदन दिया.

  • फील्ड में जाकर किसानों की समस्याओं का समाधान करें

    देसरी : सहदेई बुजुर्ग प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय चकजमाल में बुधवार को कृषि चौपाल का आयोजन किया गया. कृषि चौपाल में कृषि विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार, अपर कृषि निदेशक धनंजय त्रिपाठी, संयुक्त निदेशक भूमि संरक्षण अरविंद शर्मा, तिरहुत प्रमंडल के सुरेंद्रनाथ, जिला कृषि पदाधिकारी अशोक कुमार, उपनिदेशक उद्यान संजय कुमार सिन्हा ने किसानों के साथ संवाद कायम किया. साथ ही पदाधिकारियों को फील्ड में जाकर किसानों की समस्या का निदान करने का निर्देश दिया. किसानों ने पेयजल की समस्या को उठाया और उसके निदान की मांग की.

  • तेज आंधी ने मचायी तबाही, कई घरों की छतें उड़ीं, यातायात प्रभावित

    जहानाबाद नगर : बुधवार की दोपहर करीब तीन बजे आयी तेज आंधी ने जमकर तबाही मचाया. हवाओं के तेज झोंकों ने कई घरों के ऊपर बने करकट की छत को अपने साथ उड़ा ले गये. वहीं ग्रामीण इलाकों में बने झोपड़ियों को भी तिनके की तरह तहस-नहस कर दिया.

  • सदर अस्पताल में नहीं है ड्रेसर

    जहानाबाद नगर : जिले के सबसे बड़े अस्पताल में ड्रेसर के नहीं रहने से मरीजों को मरहम-पट्टी कराने में भी परेशानी होती है. इमरजेंसी का ड्रेसिंग रूम चतुर्थवर्गीय कर्मियों के रहमोकरम पर संचालित है. जहां मरीजों का मरहम-पट्टी भी चतुर्थ वर्गीय कर्मी ही करते हैं. कई बार तो चिकित्सक को खुद ही मरहम-पट्टी के साथ स्टिच तक लगाना पड़ता है.

  • सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

    जहानाबाद : भेलावर ओपी के दक्षिणी पेट्रोल पंप के समीप सड़क दुर्घटना में एक युवक की मौत हो गयी.मृत जितेंद्र कुमार (22वर्ष), बाइक से अपने दो अन्य साथियों के साथ एक बरात में शामिल होने जा रहा था, तभी घोषी पथ पर पंप के समीप विपरीत दिशा से आ रही एक स्काॅर्पियो बाइक में ठोकर मारते हुए भाग निकला, जिसमें एक युवक कि मौके पर ही मौत हो गयी.

  • बाजार समिति प्रांगण में जल संकट गहराया, लोग परेशान

    जहानाबाद सदर : शहर के राजाबाजार में स्थित बाजार समिति के प्रांगण में इन दिनों पेयजल संकट गहरा गया है. महज एक चापाकल अभी चालू अवस्था में है. इसी चापाकल से व्यवसायी व ग्राहक प्यास बुझाने को मजबूर हैं. 16 एकड़ में फैले बाजार समिति परिसर में इन दिनों फल मंडी का संचालन हो रहा है और एफसीआइ का गोदाम भी है.

  • वभना में गहराया जल संकट, चापाकल भी फेल

    जहानाबाद : शहरी क्षेत्र के वभना वार्ड नंबर दो के महादलित टोला समेत कई मुहल्लों में जल संकट के गहराने से हाहाकार मचा हुआ है. करीब 4000 की आबादी वाले इलाके में पेयजल के लिए लोगों को भारी मशक्कत करनी पड़ रही है. इलाके में करीब 15 सरकारी चापाकल हैं जिनमें से 12 एक साल से खराब पड़े हैं. कई चापाकल का तो हेड ही गायब हो गया है. मात्र तीन चापाकल पानी दे रहे थे जिससे मुहल्लेवासियों का किसी तरह से काम चल पा रहा था.

  • जहानाबाद : चोरी की बाइक की खरीद-फरोख्त कर रहे युवक को पुलिस ने दबोचा

    जहानाबाद : निजामउद्दीनपुर से चोरी की मोटरसाइकिल की खरीद-फरोख्त कर रहे एक युवक को पुलिस ने दबोचा है. गिरफ्तार युवक पटना जिले के पालीगंज थाना अंतर्गत नीरखपुर गांव निवासी मनोज सिंह का पुत्र मधुसूदन कुमार बताया जाता है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि पुलिस शनिवार की शाम गश्ती पर थी, तभी निजामउद्दीपुर मुहल्ले में एक घर के समीप तीन-चार युवक संदिग्ध अवस्था में इकट्ठा होकर बातचीत कर रहे थे.

  • भूमि विवाद में चली गोली, छह घायल

    जहानाबाद नगर : घोसी थाना क्षेत्र के वीरूपुर गांव में शुक्रवार की दोपहर जमीन विवाद को लेकर जमकर गोलीबारी हुई. इस घटना में दो लोग गोली लगने से घायल हो गये. जबकि चार अन्य मारपीट में घायल हो गये. इनमें तीन घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया.

  • राशि भुगतान में गड़बड़ी करनेवालों से शो कॉज

    जहानाबाद नगर : जिले में शौचालय निर्माण कराने वाले लाभुकों को भुगतान शीघ्र कराने के लिए जिला प्रशासन काफी तत्पर है. डीएम नवीन कुमार एवं डीडीसी मनेश कुमार मीणा द्वारा सभी प्रखंड समन्वयक स्वच्छता, जिओ टैगर सहित बीडीओ को सख्त निर्देश दिया गया कि अगर कोई भी पदाधिकारी शौचालय भुगतान के एवज में अवैध राशि अथवा घूस की मांग करता है तो इसकी शिकायत डीएम अथवा डीडीसी से करें.

  • आर्थिक गणना के आधार पर तय होती है आर्थिक नीति

    जहानाबाद नगर : आर्थिक गणना को लेकर सांख्यिकी विभाग में बैठक हुई. बैठक में जिला सांख्यिकी पदाधिकारी प्रियदर्शी अमरेश ने बताया कि देश की अार्थिक नीति तय करने में आर्थिक जनगणना का खास महत्व है. गणना के दौरान एकत्रित किये गये डाटा से देश की आर्थिक नीति तय होती है.

  • एफसीआइ के गेहूं लदे ट्रक ने बाइक सवार को कुचला, आक्रोशित लोगों ने लगाया जाम

    जहानाबाद नगर : जिला मुख्यालय स्थित राजाबाजार मुरलीधर प्लस टू विद्यालय के समीप गुरुवार की शाम एक एफसीआइ का गेहूं लदे ट्रक ने बाइक सवार को कुचल दिया. इस घटना में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतक परसबिगहा थाना क्षेत्र के झुनाठीखुर्द गांव निवासी स्व सुरेश प्रसाद का पुत्र सतीश कुमार मोहन (45 वर्ष) है. मृतक राजाबाजार हनुमान नगर मुहल्ले में किराये के मकान में अपने परिजनों के साथ रहता था.

  • डैमेज घोषित क्वार्टरों में रहने को विवश हैं कर्मी

    जहानाबाद सदर : जहानाबाद प्रखंड मुख्यालय में कर्मियों, बीडीओ एवं सीओ के लिए बने क्वार्टर काफी जर्जर हो चुके हैं. क्वार्टर जर्जर होने के बाद बीडीओ एवं सीओ 15 साल से सरकारी क्वार्टरों में नहीं रह रहे हैं, लेकिन कर्मियों के लिए बने क्वार्टरों में आज भी कई कर्मी रह रहे हैं, जबकि सभी क्वार्टर काफी जर्जर हो चुके हैं.

  • ठोस अवशिष्ठ प्रबंधन समिति की बैठक का किया बहिष्कार

    प्रेमराज : चेहराकलां प्रखंड मुख्यालय में पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के प्रखंड मुख्यालय स्थित परिसर में ई किसान भवन में सोमवार को ठोस अवशिष्ट प्रबंधन समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता बीडीओ अवधेश कुमार राय ने की. वहीं दूसरी ओर पंचायत समिति सदस्यों ने बैठक बहिष्कार कर दिया.

  • अखंड सौभाग्य के लिए की वट वृक्ष की पूजा

    जहानाबाद : अखंड सौभाग्यवती बने रहने के लिए महिलाओं ने श्रद्धा के साथ सोमवारी अमावस्या पर वट वृक्ष की पूजा की. पूजा-पाठ को लेकर शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में महिलाओं में उत्साह दिखा. सुबह से ही घरों में पूजा-पाठ की तैयारी चल रही थी. शहर के ठाकुरबाड़ी, कृष्णपुरी, स्टेशन एरिया, गांधी मैदान, मलहचक, शांति नगर, निजामउद्दीपुर, कोर्ट एरिया समेत कई जगहों पर महिलाएं टोली बनाकर पूजा को लेकर घर से वट वृक्ष के नीचे पहुंची थी.

  • नाले में पलटी सवारी गाड़ी आधा दर्जन लोग हुए घायल

    कलेर : सोमवार की अहले सुबह महेंदिया थाना अंतर्गत जयपुर गांव के समीप सवारी गाड़ी के पलट जाने से करीब आधा दर्जन लोग घायल हो गये. बताया जाता है कि प्रतिदिन की भांति हसपुरा से पटना के लिए सवारी गाड़ी इसी रास्ते से गुजर रही थी. करीब सुबह आठ बजे जयपुर गांव के समीप इस गाड़ी का ब्रेक फेल हो जाने के कारण वह नाला में पलट गयी, जिससे गाड़ी में सवार दो महिलाएं समेत छह लोग घायल हो गये.

  • 53 लीटर शराब के साथ तीन धंधेबाज गिरफ्तार

    जहानाबाद : उत्पाद विभाग की टीम ने सोमवार को जिले के विभिन्न जगहों पर छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने अलग-अलग चार जगहों से 53 लीटर शराब के साथ तीन कारोबारी को गिफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्ति सलेमपुर गांव निवासी विनय दास, मुनमुन मांझी व विनोद दास बताया जाता है.

  • पावर सब स्टेशनों में बना शौचालय अब खुले में शौच नहीं करेंगे कर्मी

    जहानाबाद सदर : बिजली कंपनी स्वच्छता के प्रति जागरूकता दिखायी है और सभी ग्रिड व पावर स्टेशनों में शौचालय का निर्माण करवाया है. सरकार के खुले में शौचमुक्त कराने के अभियान को बल देते हुए बिजली कंपनी ने जिले में स्थित तीनों ग्रिड व 26 पावर स्टेशनों में शौचालय का निर्माण करवाया है, ताकि बिजली कर्मी अब खुले में शौच नहीं कर सकें.

  • पानी की समस्या को दूर करने के लिए लगाएं नये चापाकल : डीएम

    जहानाबाद नगर : सरकार के सात निश्चय योजना को गति प्रदान करने को लेकर डीएम नवीन कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई, जिसमें पक्की नाली-गली, शौचालय निर्माण, हर घर नल का जल, मनरेगा, प्रधानमंत्री आवास योजना, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना आदि पर विचार-विमर्श करते हुए संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया गया.

  • जहानाबाद : पानी टंकी का निर्माण हुआ नहीं और बिछा दिया गया पाइप

    जहानाबाद : मुख्यमंत्री नल-जल योजना के तहत सभी लोगों के घरों में पानी पहुंचाना सरकार का उद्देश्य है. इसके लिए सात निश्चय योजना के अंतर्गत क्रियान्वित नल-जल योजना जिले के सभी पंचायतों में तेजी से कराया जा रहा है, लेकिन जिले में एक पंचायत ऐसा है. जहां नल-जल योजना की पाइप तो बिछा दी गयी, लेकिन अभी तक पानी टंकी का निर्माण नहीं कराया गया.

  • जहानाबाद : टेंपो पलटने से युवक की मौत

    जहानाबाद : नगर थाना क्षेत्र के भेवड़-सिकरिया के पास गुरुवार की दोपहर तिलक चढ़ाकर लौट रहे एक युवक की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी. मृतक विनेश्वर दास ओकरी ओपी क्षेत्र के हबलीपुर गांव का रहनेवाला है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त युवक एक तिलक समारोह में शामिल होने मांदेबिगहा गया हुआ था. तिलक समारोह के बाद वह अपना घर वापस लौट रहा था, तभी रास्ते में भेवड़-सिकरिया के पास टेंपो दुर्घटनाग्रस्त हो गयी जिससे उस पर सवार युवक गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • एक ही छत के नीचे महिलाओं की सभी समस्याएं होंगी हल

    जहानाबाद नगर : महिलाओं के सभी तरह की समस्याओं का निदान एक ही छत के नीचे किया जायेगा. इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा संचालित सखी वन स्टॉप सेंटर का शुभारंभ किया गया. उद्घाटन करते हुए उपविकास आयुक्त मनेश कुमार मीणा ने कहा कि समाज में महिलाएं विभिन्न तरह की समस्याओं से गुजर रही हैं.

  • छापेमारी में मोबाइल समेत आपत्तिजनक सामान बरामद

    जहानाबाद नगर : गुरुवार की अहले सुबह मंडल कारा में उस समय हड़कंप मच गया. जब डीएम नवीन कुमार और एसपी मनीष के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल के जवान मंडल कारा पहुंचे. इसके बाद मंडल कारा के सभी वार्डों में सघन छापेमारी अभियान आरंभ हुआ.

  • नल-जल योजना को चालू करने की मांग, ग्रामीणों ने डीएम से की शिकायत

    जहानाबाद नगर: जिले के मनियारगंज के पेयजल संकट से जूझ रहे ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत किया कि वार्ड पार्षद नल-जल योजना को चालू करने में कोताही व लापरवाही बरत रहे हैं. कलानौर पंचायत के वार्ड संख्या 16 के 20-25 की संख्या में आये ग्रामीणों ने डीएम से शिकायत किया कि वार्ड के सभी चापाकल बंद हो गये हैं. पानी के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है.

  • पशु स्वास्थ्य टीकाकर्मियों का धरना जारी

    स्वास्थ्य रक्षा टीका कर्मी संघ गोप गुट ने आठ सूत्री मांगों के समर्थन में पशु चिकित्सालय बिदुपुर मुख्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरना दूसरे दिन बुधवार को भी जारी रहा. निजी पशु टीकाकर्मियों ने आरोप लगाया कि उनलोगों को कौशल विकास योजना के तहत जिला पशु पालन पदाधिकारी कार्यालय द्वारा 15 दिनों का प्रशिक्षण दिया गया.

  • जलसंकट वाले वार्डों में नगर पर्षद लगायेगा सबमर्सिबल

    जहानाबाद : गिरते जल स्तर से शहर में उत्पन्न पेयजल की समस्या से निजात के लिए नगर पर्षद ने कदम उठाया है. जल्द ही शहर के विभिन्न मुहल्लों में सबमर्सिबल लगाने का कार्य किया जायेगा, ताकि विकट परिस्थिति में लोगों को पेयजल जैसे गंभीर समस्या से मुक्ति मिल सके. पेयजल समस्या के गहराने से आम लोगों को कठिनाइयों का सामना करना पड़ रहा है. उत्तरी दौलतपुर, मदारपुर, पूर्वी ऊंटा, रामगढ़, काली नगर समेत ऐसे दर्जनों मुहल्ले हैं. जहां के लोगों को पेयजल संकट का सामना करना पड़ रहा है.

  • डोहिया से बरामद हुई राइफल और पिस्तौल

    जहानाबाद : परसबिगहा थाना क्षेत्र के डोहिया गांव से पुलिस ने एक 3.15 राइफल और देसी पिस्तौल समेत 11 राउंड कारतूस बरामद किया. एसडीपीओ प्रभात भूषण श्रीवास्तव ने प्रेसवार्ता कर बताया कि डोहिया गांव निवासी मुन्ना मुस्ताक और उसके पड़ोसी इलियास अंसारी के घर में हथियार होने की सूचना पुलिस को मिली थी. एसपी मनीष के निर्देश पर डीआइयू व परसबिगहा थानाध्यक्ष मंतोष कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम सोमवार की शाम छापेमारी करने डोहिया गांव पहुंची.

  • स्कूल से लौट रही छात्रा से छेड़छाड़

    जहानाबाद : कल्पा ओपी क्षेत्र के महवदा गांव में छात्रा के साथ छेड़छाड़ करने के मामले में दो पक्षों के बीच मारपीट हुई, जिसमें दोनों पक्ष ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मुआवजे के लिए आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क

    जहानाबाद : जिला मुख्यालय स्थित राजाबाजार रेलवे अंडरपास में मंगलवार की देर शाम ट्रक फंस गया, जिससे जाम की समस्या उत्पन्न हो गयी. लग्न के कारण बड़ी संख्या में वाहन जाम में फंसे रहे. अरवल मोड़ और रेलवे अंडरपास के समीप तैनात ट्रैफिक के जवानों ने अंडरपास में फंसे ट्रक को निकालने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली. आखिरकार प्रशासन को जेसीबी बुलाकर फंसे ट्रक को निकालना पड़ा.

  • वाहन चालक परिवहन नियमों का नहीं कर रहे हैं पालन, अधिकांश चालकों ने वाहनों में नहीं लगाया है गति नियंत्रण यंत्र

    जहानाबाद सदर : वाहन चालक परिवहन नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं. परिवहन विभाग ने सभी वाहनों में गति नियंत्रण यंत्र लगाने का निर्देश दिया था. वहीं सड़क सुरक्षा जागरूकता सप्ताह के दौरान कैंप लगाकर दर्जनों वाहनों में गति नियंत्रण यंत्र मुफ्त में लगाया था और अन्य वाहनों को लगवाने का निर्देश दिया था, लेकिन परिवहन विभाग के आदेश के बावजूद भी दर्जनों वाहन अभी तक गति नियंत्रण यंत्र नहीं लगवाये हैं.

  • शहर को मिलेगी कचरे के ढेर से मुक्ति, बनेगी खाद

    जहानाबाद : नगर पर्षद जहानाबाद शहरी क्षेत्र में सॉलिड बेस्ट मैनेजमेंट के मॉडल को लागू करने की कवायद में जुट गयी है. मंगलवार को पर्षद कार्यालय में वार्ड पार्षदों और कर्मचारियों की बैठक में ठोस कचरा प्रबंधन मॉडल को लागू करने का फैसला लिया गया. फैसले के तहत प्रत्येक घर से अब गीला और सूखा कचरा अलग-अलग उठाने की व्यवस्था की जा जायेगी.

  • 13 उम्मीदवारों में से कौन जायेगा संसद भवन, फैसला आज

    जहानाबाद नगर : लोकसभा चुनाव परिणाम को लेकर तमाम कयासों पर आज विराम लग जायेगा. लोकसभा के परिणाम का हर शख्स को बेसब्री से इंतजार है. किसके सिर होगा सांसद का ताज और 13 उम्मीदवारों में कौन संसद भवन पहुंचेगा इसका फैसला आज हो जायेगा. लोकसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया समाप्त होने के बाद गुरुवार को मतगणना होगी.

  • जहानाबाद में राजद ने जदयू कार्यकर्ता को पीटा, घायल

    जहानाबाद : कल्पा ओपी क्षेत्र के धनौती में राजद समर्थकों ने जदयू युवा प्रकोष्ठ के प्रखंड अध्यक्ष विजय कृष्ण वर्मा के साथ मारपीट की, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • लोकसभा चुनाव : लोकतंत्र का महापर्व कल, प्रशासन अलर्ट, सीमाओं पर बढ़ी चौकसी

    जहानाबाद-अरवल : जिला निर्वाचन विभाग ने बताया कि चुनाव प्रचार खत्म होते ही जिले को हाइअलर्ट घोषित किया गया है. यहां पर चुनाव के लिए अधिग्रहण किये गये वाहनों की व्यवस्था कर रखी है. जिला मुख्यालय के प्लस टू उमैराबाद उच्च विद्यालय से मतदान कर्मियों की टोलियां रवाना होगी. इसके लिए जिला निर्वाचन विभाग की ओर से माकूल व्यवस्था किया है. मतदान को लेकर जिला निर्वाचन विभाग व पुलिस प्रशासन सख्त कदम उठा रहे हैं.

  • चुनाव प्रचार थमने के बाद वाहन पर लगे ध्वनि विस्तारक यंत्रों का बजना हुआ बंद

    लोकसभा चुनाव के लिए 15 दिन से चल रहे धुआंधार चुनाव प्रचार शुक्रवार को संध्या पांच बजे से थम गया. अब वाहन पर प्रचार के लिए लगा ध्वनि विस्तारक यंत्रों का बजना बंद हो गया. साथ ही लंबी वाहनों के कतार में चल रहे प्रत्याशियों का काफिला भी अब नजर नहीं आयेगा. चुनाव कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के खाने के लिए बन रहे तरह-तरह की व्यंजन भी बंद हो गया. कार्यकर्ता 18 मई की रात तक भाग-दौड़ करेंगे.

  • भयमुक्त वोटिंग को जवानों ने निकाला फ्लैग मार्च

    जहानाबाद नगर. लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने सभी तैयारी पूरी कर ली है. चुनाव के दौरान कोई भी असामाजिक तत्व उपद्रव न मचाये, इसे लेकर पुलिस पूरी तरह मुस्तैद है. शांतिपूर्ण व पारदर्शी माहौल में मतदान संपन्न कराने के लिए शुक्रवार को जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों में फ्लैग मार्च निकाला गया.

  • अभियुक्त के हितैषी सांसद भी दे रहे समाज की दुहाई : नीरज कुमार

    जहानाबाद : जदयू एक बार फिर से जहानाबाद के निवर्तमान सांसद डॉ अरुण कुमार पर हमला बोला है. जदयू के प्रदेश प्रवक्ता नीरज कुमार ने प्रेसवार्ता कर कहा है कि जो लोग सेनारी नरसंहार के अभियुक्त को संरक्षण और लाभ पहुंचाने में जुटे हैं, वैसे लोग भी आज अपने समाज के लोगों का साथ मांग कर जले पर नमक छिड़कने का काम कर रहे हैं.

  • महिला हित की बात करने वालों को देंगे वोट

    घोसी : लोकसभा चुनाव को लेकर प्रभात खबर की ओर से मंगलवार को घोसी में महिला चुनाव चौपाल का आयोजन किया गया. चौपाल में महिलाओं ने खुलकर अपनी बातें रखीं. महिलाओं ने कहा कि लोकतंत्र के इस महापर्व में मतदान जरूर करेंगे. कैसा हो सांसद और मतदान करना क्यों है जरूरी, इस विषय पर उपस्थित सभी महिलाओं ने विस्तारपूर्वक अपने विचार रखीं.

  • योजना का लाभ उठाएं छात्र

    जहानाबाद : एसएन सिन्हा महाविद्यालय में विद्यार्थियों के बीच स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के प्रति जागरूकता को लेकर कार्यशाला का आयोजन किया गया, जिसमें डीआरसीसी के रविरंजन कुमार के द्वारा विद्यार्थियों को स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के संबंध में अनेक महत्वपूर्ण जानकारियां दी गयी.

  • रेलवे पुल में लगा बैरियर ट्रक की ठोकर से टूटा

    जहानाबाद : शहर के राजाबाजार में स्थित रेलवे पुल के नीचे से बड़े वाहनों के परिचालन को रोकने के लिए रेलवे द्वारा लगाया गया बैरिकेडिंग में बीती रात ट्रक ने ठोकर मार दिया, जिससे बैरिकेडिंग टूटकर गिर गया, जिससे वाहनों के परिचालन बाधित हो गया. ट्रक के ठोकर के बाद बैरिकेडिंग टूटकर झुक गया है. जिसके कारण रेलवे पुल के नीचे से छोटे वाहन का ही संचालन हो रहा है.

  • घर में घुस कर महिला से दुष्कर्म का िकया प्रयास

    जहानाबाद : शहर के शेखआलमचक में सोमवार को महिला के साथ घर में घुस कर दुष्कर्म का प्रयास किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में पीड़ित महिला ने बताया कि वह रमजान के महीने में रोजा कर रखी थी और अपने तीन बच्चों के साथ घर के अंदर रूम में सोयी हुई थी.

  • जहानाबाद : महागठबंधन को 15 साल तक याद नहीं आयी अतिपिछड़ों, एससी-एसटी को पंचायत में आरक्षण देने की : नीतीश

    गिरियक/जहानाबाद नगर/गोह/दिनारा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आरक्षण पर विपक्ष झूठ बोल कर भ्रम फैलाना चाहता है. 2005 के पहले 15 साल तक राज करने वाले को आरक्षण देने की याद नहीं आयी.

  • जहानाबाद में पहली बार मुख्य मुकाबले में अतिपिछड़ा उम्मीदवार, त्रिकोणीय मुकाबले के आसार

    जहानाबाद : कभी नरसंहारों के लिए कुख्यात रहे जहानाबाद में राजनेताओं की निगाहें सख्त हैं. हर बार की तरह इस बार मुकाबला दो दलों के बीच आमने-सामने का नहीं है.

  • जहानाबाद : हादसे के बाद पुलिस पर किया पथराव

    जहानाबाद : जहानाबाद-कुर्था मुख्य मार्ग पर चैनपुरा गांव के समीप प्रचार वाहन के ठोकर से युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. जख्मी छोटकी चैनपुरा निवासी राजू मांझी है. इससे आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दी.

  • वीरता के लिए हमेशा याद रहेंगे महाराणा

    हाजीपुर : अदम्य साहस और वीरता के लिए महाराणा प्रताप हमेशा याद किये जायेंगे. राष्ट्रीय स्वाभिमान और सम्मान के लिये उनका संघर्ष आने वाली पीढ़ियों को प्रेरणा देता रहेगा. महाराणा प्रताप की 479वीं जयंती के अवसर पर ये बातें कही गयीं.

  • लैब से आठ लाख के सोना-चांदी की चोरी, शटर उखाड़ दिया घटना को अंजाम

    जहानाबाद : नगर थाना क्षेत्र के अस्पताल मोड़ के समीप स्थित राजू मार्केट में संचालित सिद्धनाथ बुलियन रिफाइनरी नामक सोना-चांदी की टेस्टिंग लैब में बुधवार की देर रात चोरों ने हाथ साफ कर दिया.

  • ट्रेन से गिरकर युवक की गयी जान

    जहानाबाद नगर : पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद रेलवे स्टेशन के समीप ऊंटा-मदारपुर के पास ट्रेन से गिरकर एक युवक की मौत हो गयी. मृतक मानपुर गया का रहने वाला आदर्श साहू (25 वर्ष) बताया जाता है.

  • मखदुमपुर में नाबालिग से रेप, आरोपित धराया

    जहानाबाद : मखदुमपुर थाना क्षेत्र के बत्तीसपुर गांव में बीते दिनों नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. लड़की के पिता ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज कराते हुए कहा है कि मेरी बेटी अकेले बुधवार की देर शाम शौच करने गांव के बधार में गयी थी.

  • गया चाइल्ड लाइन ने नाबालिग की शादी रोकी

    जहानाबाद : गया चाइल्ड लाइन में अज्ञात लोगों द्वारा नाबालिग की शादी की सूचना के बाद हरकत में आये अनुमंडल प्रशासन ने गुरुवार को नाबालिग के तिलक को रुकवाया. गया जिले के कोंच प्रखंड के अदई पंचायत अंतर्गत तरारी गांव के नागेश्वर दास की 14 वर्षीय पुत्री बिंदु कुमारी की शादी किये जाने की सूचना अज्ञात लोगों द्वारा गया चाइल्ड लाइन को दिया गया था.

  • एक दर्जन थैलीसीमिया मरीजों को है मदद की दरकार, हर 20 दिनों पर चढ़ाना पड़ता है एक यूनिट खून

    जहानाबाद : जिले में गंभीर आनुवांशिक बीमारी थैलीसीमिया से ग्रस्त मरीजों की संख्या बढ़कर एक दर्जन से अधिक हो गयी है. इन मरीजों को हरेक 15-20 दिनों पर रक्त चढ़ाने की जरूरत होती है. सदर अस्पताल स्थित ब्लड बैंक के इंचार्ज डॉ मनीष सिंह बताते हैं कि सदर अस्पताल की ओर से नौ मरीजों को थैलीसीमिया कार्ड दिया गया है.

  • कर्मियों के प्रशिक्षण में जाने से बैंकों में लटके रहे ताले

    जहानाबाद : बैंक कर्मियों को प्रशिक्षण में चले जाने से बुधवार को जिले के अधिकांश बैंकों में पूरे दिन ताला लटका रहा. प्रशिक्षण प्राप्त करने को लेकर बैंक कर्मियों के चले जाने से खासकर ग्राहकों को फजीहतों का सामना करना पड़ा और पूरे दिन बैंक का कामकाज प्रभावित रहा. जिन उपभोक्ताओं को बैंक बंद रहने की जानकारी नहीं थी, वह बैंक का चक्कर लगाते दिखे और मायूस होकर घर लौटे.

  • नये अंडरपास को चालू कराने के लिए सड़क को चौड़ी करने की कवायद शुरू

    जहानाबाद सदर : शहर के राजाबाजार में रेलवे अंडरपास के बगल में बने अतिरिक्त अंडरपास को चालू कराने को लेकर जिला प्रशासन अब तत्परता दिखाना शुरू कर दिया है. अंडरपास का रास्ता सुगम व चौड़ी हो, इसके लिए प्रशासन ने राजाबाजार में सड़क को चौड़ीकरण करने की दिशा में कार्रवाई भी शुरू कर दिया है.

  • जांच दल ने किया निजी अस्पतालों का निरीक्षण, मेडिकल वेस्ट के निबटारे और प्रबंधन का लिया जायजा

    जहानाबाद : शहर के चार निजी नर्सिंग होम में स्वास्थ्य विभाग की जांच टीम ने बुधवार को बायोमेडिकल वेस्ट मैनेजमेंट व निबटारे की व्यवस्था और तौर-तरीकों का निरीक्षण किया. डीएम के निर्देश पर जिले के अस्पतालों में एकत्रित बायोमेडिकल वेस्ट के निबटारे और प्रबंधन की जांच के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक टीम तैयार की गयी थी.

  • हत्या मामले में दो लोगों को आजीवन कारावास की सजा

    जहानाबाद : 2015 में हुए हत्या मामले में दो अभियुक्तों को एडीजे-2 धर्मेंद्र जयसवाल ने दोषी पाते हुए सश्रम आजीवन कारावास की सजा सुनायी. जहानाबाद थाना क्षेत्र के दक्षिणी दौलतपुर राजाबाजार मुहल्ला निवासी रामेश्वर भगत व शंभु भगत को उसी मुहल्ला के मीरा देवी की हत्या का दोषी पाते हुए सश्रम आजीवन कारावास व 10 हजार रुपये का अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • अगलगी की विभिन्न घटनाओं में 21 घर जले

    देसरी : सहदेई प्रखंड क्षेत्र के मजरोही उर्फ सहरिया पंचायत के चैनपुर बघेल के महादलित टोले में मंगलवार की दोपहर बिजली के शॉट सर्किट से अचानक आग लग गयी. अगलगी की इस घटना में पंद्रह घर जल गये. आग की लपटें इतनी तेज थीं कि देखते ही देखते पल भर में सबकुछ जल कर खाक हो गया.

  • गर्मी में खान-पान का रखें ख्याल, बुलंद रहेगी सेहत

    जहानाबाद : गर्मी का मौसम अपने शबाब पर है. ऐसे में तेज और चिलचिलाती धूप, गर्म हवा और शुष्क मौसम का लोगों की सेहत और कार्यक्षमता पर खराब असर पड़ रहा है. गर्मियों में शरीर से अत्यधिक मात्रा में पसीना निकलने से डीहाइड्रेशन की परेशानी होती है, वहीं गंदगी भी कई बीमारियों की वजह बनती है.

  • युद्धस्तर पर अंडरपास की मरम्मत में जुटे हैं रेलवे के इंजीनियर

    जहानाबाद : राजाबाजार रेलवे अंडरपास जिले के लिए नासूर बना है. देर रात हादसा होने के कारण कोई हताहत तो नहीं हुआ, लेकिन अब भी लोग भयभीत हैं. अगर लोगों की आवाजाही होती तो बड़ा हादसा भी हो सकता था जो टल गया. सोमवार की देर रात अंडरपास की रेलिंग टूटने से घंटों आवाजाही बाधित रही.

  • सुरक्षा ऐसी की मांद में दुबके रहे नक्सली व उपद्रवी

    हाजीपुर : स्वच्छ, निष्पक्ष व भयमुक्त माहौल में मतदान संपन्न कराने को लेकर की गयी सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था का असर सोमवार को मतदान के दौरान ऐसा रहा कि कोई भी गड़बड़ी करने की हिम्मत नहीं जुटा सका. नक्सली से लेकर असामाजिक तत्व तक प्रशासन की चौकसी के डर से अपनी मांद में छिपे रहें और मतदाताओं ने निर्भीक होकर भयमुक्त माहौल में जमकर वोटिंग की.

  • रमजान का चांद दिखा, पहला रोजा आज, तरावीह शुरू

    जहानाबाद : माह-ए-रमजान के चांद का दीदार सोमवार को हुआ. चांद का दीदार होते ही मस्जिदों में तरावीह की नमाज शुरू हो गयी. चांद देखे जाने का एलान होते ही लोगों ने एक-दूसरे को मुबारकवाद दी. घरों से निकल कर लोग सड़क पर आ गये और सहरी की तैयारी में जुट गये. बाजार जाकर किसी ने नान रोटी की खरीदारी की, तो किसी ने सेवई-दूध की खरीदारी की. मौलाना शौकत फहमी ने मंगलवार से रोजा रखने का एलान किया. इसके बाद सभी तरावीह की नमाज की तैयारी में जुट गये. महिलाओं व बच्चियों ने कुरान की तिलावत शुरू कर दी. बच्चे व नौजवान मस्जिद की तरफ चल पड़े.

  • पेड़ की टहनी गिरने से अधेड़ की मौत

    रतनी : शकुराबाद- घेजन मुख्य मार्ग स्थित शकुराबाद थाना क्षेत्र के कनकट बिगहा गांव के समीप पेड़ की टहनी टूटकर गिरने से एक अधेड़ की मौत हो गयी. मृतक सलेमपुर गांव निवासी 45 वर्षीय निरंजन कुमार उर्फ शर्मा जी बताया जाता है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त निरंजन अपने गांव से प्रत्याशी अरुण कुमार के जनसंपर्क अभियान में मोटरसाइकिल से नौगढ़ गांव आ रहा था.

  • सड़क हादसे में स्कूली छात्रा की मौत

    हुलासगंज : महकार थाना क्षेत्र के नयी बाजार पंजाब नेशनल बैंक के समीप पटना की ओर से आ रही तेज रफ्तार डंपर ने साइकिल सवार नौवीं कक्षा की छात्रा को कुचल डाला. छात्रा की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मौत के बाद उक्त छात्रा की पहचान खिजरसराय थाना क्षेत्र के बेलदारी गांव के गया यादव की पुत्री अमृता कुमारी के रूप में की गयी है.

  • जहानाबाद में रेलवे अंडरपास की रेलिंग टूट कर ट्रक पर गिरी, पटना-गया रेलखंड पर यातायात सेवा बाधित

    जहानाबाद : राजाबाजार रेलवे अंडरपास की रेलिंग सोमवार की देर रात टूटकर एक ट्रक पर जा गिरी, जिससे एनएच 110 के साथ -साथ रेलवे का परिचालन भी बाधित हो गया है. दरअसल अंडरपास से सटे एक और नया अंडरपास बनाया गया है, लेकिन वह चालू नहीं हो सका है. वहीं पुराना अंडरपास चालू था.

  • जहानाबाद : किसान की गोली मार हत्या

    जहानाबाद : शहर के जहानाबाद स्टेशन से सटे सहवाजपुर के इलाके में रविवार की देर शाम जमीन विवाद में किसान सगुनी यादव उर्फ राय जी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. इससे इलाके में तनाव गहरा गया है. मृतक के पुत्र शशिकांत ने बताया कि मेरे घर में शादी थी.

  • जहानाबाद में तेजप्रताप यादव ने कहा, मैं हूं बिहार का दूसरा 'लालू', कहा- महागठबंधन का उम्मीदवार फर्जी

    मखदुमपुर / जहानाबाद : लालू-राबड़ी मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व स्वास्थ मंत्री तेज प्रताप यादव ने कहा बिहार का दूसरा ''लालू'' मैं हूं. लालू राज में सभी गरीबों का विकास हुआ था. मोदी और नीतीश ने देश के युवाओं को ठगने का काम किया है. चुनाव के पूर्व मोदी सभी को 15 लाख देने का वादा किया था. युवाओं को रोजगार देने को बोला था. देश का सारा धन अडानी और अंबानी को दे दिया. गरीब जनता को कुछ नहीं मिला.

  • गर्मी में जमकर हो रही कूलर-पंखे की खरीदारी

    जहानाबाद-अरवल : कड़ी धूप व ऊमस भरी गर्मी के आते ही कूलर, पंखों और फ्रीज की डिमांड बढ़ने लगी है. इससे पिछले तीन-चार दिनों से इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. जैसे-जैसे सूर्य की तपिश बढ़ रही है. इलेक्ट्रॉनिक दुकानदारों की बिक्री भी बढ़ रही है. ग्राहकों के डिमांड व पॉकेट के अनुसार दुकानों में हर प्रकार के पंखे, कूलर व फ्रीज उपलब्ध हैं,

  • सांसद पप्पू यादव के खिलाफ जारी हुआ था गौर जमानतीय वारंट

    जहानाबाद नगर : व्यवहार न्यायालय स्थित मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय ने सांसद पप्पू यादव को बंध-पत्र खारिज किये जाने के मामले में सुनवाई करने के बाद गुरुवार को जमानत दे दी है. बताते चलें कि इस मामले में न्यायालय ने सांसद पप्पू यादव के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट जारी था. सांसद ने गुरुवार को अपने अधिवक्ता के माध्यम से न्यायालय में जमानत याचिका दाखिल की थी.

  • लीकेज से प्रतिदिन हजारों लीटर पानी हो रहा बर्बाद, पानी की बर्बादी कहीं पड़ न जाये भारी

    जहानाबाद : जिले में जिस तेजी से सूर्य की तपिश बढ़ती जा रही है, उसी तेजी से जल स्तर भी नीचे खिसकता जा रहा है. वर्तमान में सामान्य दिनों की अपेक्षा 40-50 फुट नीचे जल स्तर चला गया है. जो जल संकट उत्पन्न होने का आभास करा रहा है. इसके बाद भी जिले में पानी की जमकर बर्बादी हो रही है. जिस पानी का उपयोग पेयजल के रूप में किया जाता है.

  • ग्राहक के खाते से जालसाजों ने उड़ाये 60 हजार रुपये

    मखदुमपुर : भारतीय स्टेट बैंक मखदुमपुर में एकाउंट रखना ग्राहकों का जी-का -जंजाल बना है. ग्राहकों के खातों पर जालसाजों की पैनी नजर है. बैंक के ग्राहकों के खाते से पैसा निकासी, खाता से दूसरे खाता में पैसा ट्रांसफर और ग्राहकों के खाते से ऑनलाइन मार्केटिंग का खेल अब आम बात हो गयी है, जिससे एसबीआइ में एकाउंट रखे ग्राहकों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. बुधवार को कोयली गांव निवासी धर्मेंद्र कुमार खाता संख्या 118692522 से जालसाजों ने 60 हजार रुपये की निकासी दो किस्तो में कर ली.

  • जालसाजों ने शिक्षक के खाते से 53 हजार उड़ाये

    जहानाबाद : शहर में जालसाजी कर खाते से पैसा ट्रांसफर करने की घटना दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है. गुरुवार को साइबर जालसाजों ने एक शिक्षक को अपना निशाना बना उनके खाते से तीन बार में 53 हजार 500 रुपये की निकासी कर ली. इस संबंध में ऊंटा मदारपुर मुहल्ला निवासी नित्यानंद वर्मा ने नगर थाने को लिखित शिकायत दी है.

  • एनएच 83 का हुआ तीन हिस्सों में रिटेंडर

    जहानाबाद : पटना-गया-डोभी एनएच 83 को फोरलेन करने के अधूरे प्रोजेक्ट का राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण द्वारा रिटेंडर जारी किया गया है. इस पूरे प्रोजेक्ट में करीब 5300 करोड़ की राशि खर्च होगी. राशि का एक बड़ा हिस्सा जमीन अधिग्रहण में खर्च होगा. 2014 में 2015 करोड़ की लागत से फोरलेन निर्माण का प्रोजेक्ट गुजरात की कंपनी आइएल एंड एफएस इंजीनियरिंग एंड कंस्ट्रक्शन लि को मिला था.

  • जिले में सीबीएसइ 12वीं में छात्रों ने लहराया परचम

    जहानाबाद नगर : सीबीएसई बोर्ड द्वारा गुरूवार को 12वीं की परीक्षा परिणाम प्रकाशित किया गया. 12वीं में जिले के छात्रों ने सफलता का परचम फहराया है. सीबीएसई बोर्ड से संबद्ध विभिन्न स्कूलों के छात्रों ने अपनी प्रतिभा के दम पर 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त कर यह साबित कर दिया है कि जिले में शिक्षा का स्तर कितना ऊंचा है.

  • सूख गयी वाया नदी, किसान व पशु-पक्षी परेशान

    गोरौल : आज पानी के लिए हर जगह हाहाकार मचा हुआ है. नदी-नाले सूख रहे हैं. क्षेत्र में दर्जनों तालाब हैं, जिनमें एक बूंद भी पानी नहीं है. वहीं कई गांवों के लोगों व किसानों के लिए जीवनदायिनी मानी जाने वाली वाया नदी भी सूखी पड़ी हुई है.

  • आग बरसा रहा आसमान, जीना हुआ मुहाल

    जहानाबाद नगर : जिले में पिछले तीन-चार दिनों से आग की बारिश हो रही है. सुबह होते ही सूर्य की तीखी किरणे रौद्र रूप धारण कर लेती है, जिसके कारण 10 बजते-बजते सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है. मौसम में उतार-चढ़ाव के साथ ही तापमान में वृद्धि से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. झुलसन भरी तेज पछुआ हवा के थपेड़ों ने जनजीवन को पूरी तरह प्रभावित कर दिया है.

  • जेइइ मेंस में कई विद्यार्थियों ने पायी सफलता

    जहानाबाद नगर : नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित जेइइ मेंस में जिले के कई विद्यार्थियों ने अपने प्रतिभा के बल पर सफलता का परचम लहराया. देश भर के आइआइटी, एनआइटी, ट्रिपल आइटी जैसे संस्थानों में नामांकन के लिए आयोजित होने वाला जेइइ मेंस की परीक्षा में छात्रों ने अपने प्रतिभा के बल पर सफलता का झंडा गाड़ा है. अब ये सफल छात्र एडवांस की परीक्षा में बैठेंगे, जिसकी सफलता के आधार पर उन्हें आइआइटी कॉलेज में नामांकन होगा.

  • पेयजल के लिए मचा रहा हाहाकार, लोग परेशान

    जहानाबाद/ अरवल : लगातार गिरते जलस्तर ने एक बार पुनः लोगों को पेयजल संकट के लिए मोहताज बना दिया है. पेयजल संकट को लेकर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में हाहाकार मची है, बावजूद इस मामले में अब तक जिले के आला अधिकारी से लेकर किसी भी जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्ट नहीं हो सका.

  • जान जोखिम में डाल पार कर रहे पुल

    जहानाबाद : शहर के थाना रोड से होरिलगंज गांधी मैदान इलाके को जोड़ने वाला दरधा पैदल पुल की रेलिंग अभी निर्माणाधीन है, लेकिन बाइक सवार जान जोखिम में डाल पार करने से बाज नहीं आ रहे हैं.

  • हंगामा मचा रहा शराबी गिरफ्तार

    जहानाबाद : शराब के नशे में हंगामा मचा रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति जहानाबाद व्यवहार न्यायालय का कर्मी विजय कुमार बताया जाता है. जानकारी के अनुसार वह शराब के नशे में गांधी मैदान इलाके में हंगामा मचा रहा था, तभी रास्ते से डीआइओ की टीम गुजर रही थी. टीम की नजर उक्त नशेड़ी पर पड़ी. जांच के क्रम में वह शराब के नशे में धूत था.

  • छापेमारी में 15 क्विंटल जावा महुआ नष्ट

    जहानाबाद : उत्पाद विभाग की टीम ने परसबिगहा थाना क्षेत्र के सरता गांव में शराब बनाने वाले कारोबारी के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाया. इस क्रम में पुलिस ने कई घरों की तलाशी ली. तलाशी के क्रम में पुलिस ने मौके से 15 क्विंटल जावा महुआ बरामद किया, जिसे नष्ट कर दिया गया. वहीं पुलिस ने शराब बचने को लेकर प्लास्टिक के गैलन में छिपाकर रखे गये 50 लीटर महुआ शराब भी जब्त किया है. उत्पाद अधीक्षक सुनील कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि सरता गांव में शराब बनाने का बड़े पैमाने पर कारोबार जारी है.

  • बंधुआ मजदूरों जैसा जीवन जी रहे घरेलू कामगार

    जहानाबाद : आज दुनिया भर में लेबर डे यानी श्रमिक दिवस मनाया जा रहा है. आज ही के दिन दुनिया के श्रमिकों के अनिश्चित काम के घंटों को निश्चित घंटे में तब्दील किया गया था. अंतर्राष्‍ट्रीय तौर पर मजदूर दिवस मनाने की शुरुआत एक मई 1886 को हुई थी. भारत में मजदूर दिवस सबसे पहले चेन्नई में एक मई 1923 को मनाना शुरू किया गया था. इस दिन मजदूर उत्पीड़न, न्यूनतम मजदूरी कानून सहित मजदूरों के अधिकारों की आवाज बुलंद की जाती है.

  • जहानाबाद : एनडीए काम के आधार पर मांग रहा है वोट : वशिष्ठ नारायण

    जहानाबाद : सोमवार को एनडीए गठबंधन की बैठक एनडीए कार्यालय में हुई. बैठक के बाद प्रेसवार्ता करते हुए उत्साहित भाव में प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि प्रत्याशी की जीत को कैसे सहज बनाया जाये, इसके लिए कार्यकर्ताओं के साथ अहम बैठक की

  • बंद पड़े 206 नलकूप चालू नहीं करा सका विभाग, प्रशासन का दावा हुआ फेल

    जहानाबाद सदर : जिले में बंद पड़े नलकूपों को चालू कराने में प्रशासन विफल रही. बंद पड़े नलकूप को चालू कराने के लिए जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में अहम निर्णय लिये गये थे, लेकिन बैठक समाप्त होते ही बंद पड़े नलकूप को चालू कराने की बात भी कागज पर ही रह गयी.

  • पहले मिला था आश्वासन अब विशेष परीक्षा में बैठने की नहीं मिली इजाजत

    जहानाबद नगर : इंटरमीडिएट का कंपार्टमेंटल सह विशेष परीक्षा का आयोजन एक मई से होना है. इस परीक्षा में वैसे परीक्षार्थी शामिल होंगे जो किसी विषय में फेल कर गये हैं या विशेष कारणों से वार्षिक परीक्षा में शामिल नहीं हो सके. जिले में कई ऐसे विद्यार्थी हैं, जिन्होंने अपने पंजीयन में अतिरिक्त विषय के रूप में गणित को अंकित किया था, परंतु जब प्रवेश पत्र आया तो उसमें गणित अंकित नहीं था.

  • 70 लीटर शराब जब्त, 25 क्विंटल जावा महुआ नष्ट

    जहानाबाद सदर : उत्पाद विभाग की टीम ने सोमवार को शराब बनाने वालों के खिलाफ विशेष छापेमारी अभियान चलाया. इस क्रम में पुलिस ने परसबिगहा थाना क्षेत्र के पुनीत बिगहा स्थित दरधा नदी के झलास से काफी मात्रा में अर्द्धनिर्मित महुआ शराब बरामद किया है. एक्साइज सुपरिंटेंडेंट सुनील कुमार ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि पुनीत बिगहा में शराब बनाने का बड़े पैमाने पर कारोबार किया जा रहा है.

  • प्रशिक्षण लिया, पर प्वाइंट ऑफ सेल मशीन का उपयोग नहीं कर रहे उर्वरक विक्रेता किसानों को हो रही परेशानी

    जहानाबाद सदर : किसानों को उर्वरक सही दामों पर मिले, इसके लिए कृषि विभाग ने उर्वरक विक्रेताओं को प्वाइंट ऑफ सेल मशीन का प्रशिक्षण दिया था. यही नहीं, कृषि विभाग द्वारा सभी उर्वरक विक्रेताओं को मुफ्त में प्वाइंट ऑफ सेल मशीन उपलब्ध कराया था, ताकि सभी किसानों को पारदर्शिता पूर्वक निर्धारित दाम पर उर्वरक मिल सके, लेकिन कृषि विभाग के इस प्रयास का उर्वरक विक्रेता खुलेआम धज्जियां उड़ा रहे हैं.

  • चुनावी सभा में तेजप्रताप का बागी तेवर, कहा जहानाबाद से चंद्रप्रकाश नहीं, तेजप्रताप हैं खड़े

    काको (जहानाबाद) : महागठबंधन में सीट बंटवारे से नाराज चल रहे लालू के लाल तेज प्रताप यादव ने रविवार को काको मध्य विद्यालय के मैदान में लालूराबड़ी मोर्चा के प्रत्याशी चंद्रप्रकाश यादव के पक्ष में चुनाव सभा कर राजद खेमे में खलबली मचा दी. शंखनाद कर सभा की शुरुआत करते हुए तेजप्रताप ने कहा कि उनका छोटा भाई तेजस्वी से कोई मनमुटाव नहीं है. वे तो उनके अर्जुन हैं.

  • सूखी नदी और ताल, लोग हैं बेहाल

    जहानाबाद : शहर के मलहचक निवासी सुगना केवट, भोला केवट बताते हैं कि सिर्फ शहर में करीब 20 घर ऐसे हैं, जो दरधा नदी से मछलियां पकड़कर अपनी रोजी -रोटी कमाते थे, लेकिन पिछले कई वर्षों से नदी में पानी नहीं रहने के कारण अब उनके घर में दोनों टाइम चूल्हे जलने पर भी आफत है. पेशेवर मछुआरे अपने परंपरागत काम को छोड़कर अब किसी तरह मजदूरी कर रहे है.

  • लग्न में धड़ल्ले से बिक रहे हैं पटाखे मानकों का नहीं किया जा रहा पालन

    जहानाबाद सदर : शादी-ब्याह के लग्न में बाजारों में पटाखों की इन दिनों जमकर बिक्री हो रही है.

  • शहर में गैस रिफिलिंग से खतरे में लोगों की जान, प्रशासन मौन

    जहानाबाद सदर : शहर में इन दिनों गैस रिफिलिंग का धंधा खूब फल-फूल रहा है. नियम-कानून को ताक पर रखकर शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाकों में बड़े गैस सिलिंडर से छोटे गैस सिलिंडर में गैस भरी जाती है.

  • रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी

    जहानाबाद : शहर के शेखआलमचक में गुरुवार को रंगदारी नहीं दिये जाने पर जान से मार देने की धमकी दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में मुहल्ला निवासी राजू कुमार सिन्हा ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. सूचक ने प्राथमिकी में उल्लेख किया है कि उन्हें पहली बार 30 मार्च को जान से मारने की धमकी भरा पत्र प्राप्त हुआ था, जो कि उनके दरवाजे के पास फेंका हुआ मिला था.

  • महिला के साथ मारपीट कर आभूषण छीने

    जहानाबाद : शहर के पंचमहल्ला में जमीन के लेन-देन के हुए विवाद में मारपीट हुई. मारपीट की घटना में एक महिला घायल हो गयी, जिसका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मुहल्ला निवासी माया देवी 23 अप्रैल की सुबह अपने दरवाजे पर खड़ी थीं तभी अचानक विक्की कुमार, कुंदन कुमार, शंकर प्रसाद सभी पंचमहल्ला निवासी ने गाली-गलौज करते हुए महिला के साथ मारपीट कर उनके आभूषण छीन लिये.

  • ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में महिला की चेन झपटी

    जहानाबाद नगर : पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद रेलवे स्टेशन स्थित प्लेटफाॅर्म संख्या 01 पर ट्रेन पर सवार होने के दौरान उचक्कों ने एक महिला की चेन झपट ली. घटना के बाद महिला के साथ रहे परिजन द्वारा इसकी शिकायत जीआरपी थाने में की गयी.

  • चोरी गयी टाटा सूमो बरामद

    जहानाबाद : ड़ौना ओपी क्षेत्र के कनौदी से बीती रात अज्ञात चोरों द्वारा एक सुमो विक्टा की चोरी कर ली गयी थी जिसे पुलिस ने गुरुवार को बरामद कर लिया है. कड़ौना ओपी की पुलिस ने टाटा सूमो को एनएच 83 से लावारिस हालत में बरामद किया है.

  • खुले में बिक रही खाद्य सामग्री, बीमारियों काे आमंत्रण

    जहानाबाद नगर : शहर की गलियों, मुहल्लों एवं चौक-चौराहों पर खाने-पीने की दर्जनों दुकानें संचालित हो रही हैं. ऐसी दुकानों में खुले में रखकर खाद्य सामग्री बेची जा रही है. इनके पास न फूड लाइसेंस है और न ही खाद्य सामग्री की गुणवत्ता ही ठीक है.

  • टेंपो पलटने से चार लोग हुए जख्मी

    घोसी : जहानाबाद-घोसी रोड के जहानाबाद मोड़ के समीप एक साइकिल सवार को बचाने में टेंपो पलट गया. टेंपो पर सवार चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मी लोगों में घोसी पंचायत के वार्ड नंबर 2 की वार्ड सदस्य गीता देवी, ज्योति कुमारी, बाबू कुमार चालक सहित चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल, जहानाबाद में कराया गया.

  • 15 केंद्रों पर होगी आइटीआइ कैट की परीक्षा

    जहानाबाद नगर : आइटीआइ कैट 2019 का आयोजन 28 अप्रैल को होगा. जिले में इसके लिए 15 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. इन केंद्रों पर 8401 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे. जिले में आइटीआइ कैट की परीक्षा की तैयारी को लेकर शिक्षा विभाग द्वारा सभी आवश्यक कदम उठाये गये हैं.

  • मोबाइल दुकान का ताला काटकर पांच लाख की चोरी

    बिदुपुर : चकौसन बाजार में मंगलवार की देर रात चोरों ने एक मोबाइल दुकान का ताला काट कर नकद समेत लगभग पांच लाख रुपये मोबाइल आदि की चोरी कर ली. चोरी की घटना की जानकारी दुकानदार को बुधवार की सुबह उस वक्त हुई जब वह अपनी दुकान खोलने पहुंचा.

  • तेजी से गिर रहा भू-जल स्तर, मचा हाहाकार

    जहानाबाद : जल है तो कल है. जल के बिना जीवन की कल्पना नहीं की जा सकती. बढ़ती आबादी के कारण जल की आवश्यकता लगातार बढ़ रही है. पेयजल और सिंचाई के लिए भूमिगत जल का खूब उपयोग हो रहा है. इसके कारण भू-जल के स्तर में खतरनाक गिरावट देखने को मिल रही है.

  • ननद के घर समझौता कराने आयी भौजाई की पिटाई

    जहानाबाद : गया जिले के अतरी थाना क्षेत्र के जेठियारा गांव की रहने वाली महिला रितू कुमारी अपने ससुर के साथ हुलासगंज स्थित ननद के घर समझौता कराने आयी थी. उसकी ननद बेबी कुमारी के ससुराल वाले उसे दहेज के लिए प्रताड़ित कर रहे थे. इसकी जानकारी होने पर जब वह अपने ससुर के साथ ननद की ससुराल पहुंची तो ससुराल वालों ने रोड़ेबाजी शुरू कर दिया, जिससे उसकी गाड़ी पूरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी और उसे व उसके ससुर को काफी चोटें आयीं.

  • ओटी की छत के टूटकर लटक रहे प्लास्टर की हुई मरम्मत

    जहानाबाद नगर : सदर अस्पताल के ओटी रूम में टूटकर लटका हुआ छत के प्लास्टर को तोड़कर उसकी मरम्मत अस्पताल प्रबंधन ने करायी. इसके बाद हादसा होने से टल गया. प्रभात खबर ने इस संबंध में प्रमुखता से 20 अप्रैल को ''ओटी के छत का प्लास्टकर टूटकर है लटका, हो सकता है हादसा'' शीर्षक से खबर प्रकाशित किया था.

  • कोताही बरतने वाले टोला सेवक की हाजिरी काट देते थे संजय

    गोरौल : पटेढ़ी बेलसर प्रखंड राजद अध्यक्ष के पुत्र के हत्या मामले में चौबीस घंटे बाद भी पुलिस के हाथ खाली है. पिता के बयान पर अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस कई बिंदुओं पर जांच में जुटी है. लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ कोई ठोस सुराग नहीं लगा है.

  • खुले में बिक रही मांस-मछली, एक्ट का हो रहा उल्लंघन

    जहानाबाद : शहर में मांस-मछली की करीब 100 दुकानें सड़कों और चौक-चौराहों पर सजी हैं लेकिन आश्चर्य की बात यह है कि किसी भी दुकान के पास मांस काटने और बेचने का लाइसेंस नहीं है. 2011-12 से ही किसी भी दुकानदार ने न तो नवीकरण कराया है और न ही लाइसेंस लिया है, फिर भी शहर में खुलेआम बकरे और मुर्गे कट रहे हैं और धड़ल्ले से बिक रहे हैं.

  • फिर से बदरंग हुई संगम घाट की तस्वीर, चारों तरफ पसरी है गंदगी, छठ पूजा के बाद बंद है सफाई

    जहानाबाद नगर : शहर के ठाकुरबाड़ी स्थित संगम घाट की छटा साल में दो बार छठ पर्व के समय देखते ही बनती है. घाट स्वच्छ और सुंदर नजर आता है, लेकिन छठ पर्व बीतते ही कुछ ही दिनों के बाद घाट की स्थिति बद से बदतर होती चली जाती है. फिलहाल घाट की सीढ़ियों पर चारों तरफ गंदगी पसरी हुई है.

  • बर्फ बनाने की फैक्टरी में कंप्रेशर फटा, दो घायल

    जहानाबाद नगर : शहर के विशुनगंज मुहल्ले में संचालित बर्फ बनाने की फैक्टरी में सोमवार की शाम कंप्रेशर फट जाने से बड़ा धमाका हुआ. कंप्रेशर फटने से फैक्टरी में काम कर रहे दो लोग घायल हो गये.

  • सीमेंट व्यवसायी के साथ मारपीट, प्राथमिकी दर्ज

    जहानाबाद : शहर के बड़ी संगत नोनिया घाट मुहल्ले में शराब कारोबार के खिलाफ आवाज उठाने के बाद व्यवसायी के साथ हुई मारपीट में नगर थाने में गुरुवार को प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • युवक की ट्रेन से कटकर मौत

    जहानाबाद नगर : पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद रेलवे स्टेशन तथा कोर्ट हाल्ट के बीच पोल नंबर 45 एवं 46 के बीच ट्रेन से कटकर एक युवक की मौत हो गयी. मृतक शकुराबाद थाना क्षेत्र के कुंडिला निवासी राजेंद्र मिश्रा का पुत्र सुमित कुमार मिश्रा (19 वर्ष) है. वर्तमान में वह जिला मुख्यालय स्थित गणेशदत्त नगर राजाबाजार में रहता था.

  • स्कॉर्पियो की ठोकर से बच्ची की मौत, जाम

    महुआ : महुआ-देसरी मार्ग पर गौसपुर चकमजाहिद चौक के समीप तेज रफ्तार की स्कॉर्पियो की ठोकर से पांच वर्षीया एक बच्ची की मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा.

  • ट्रक, कार व बाइक की टक्कर में तीन लोग घायल

    लालगंज : लालगंज-हाजीपुर मुख्य मार्ग के पोझिया गांव स्थित हनुमान मंदिर के समीप बुधवार को ट्रक कार व बाइक की टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद आस-पास के लोग जुट गये.

  • आइसीयू के कर्मी ही संभालेंगे जिरियाटिक वार्ड की जिम्मेदारी

    जहानाबाद नगर : सदर अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले, इसे सुनिश्चित कराने को लेकर सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिन्हा बुधवार को निरीक