• रेप कांड के विरोध में सड़क पर उतरे लोग

    लालगंज/भगवानपुर : हैदराबाद में वेटनरी डॉक्टर से सामूहिक दुष्कर्म हत्या की नृशंस हत्या के विरोध में आज विभिन्न संगठनों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया.

  • रोक के बाद भी रात के अंधेरे में हो रहा बालू का उठाव

    जहानाबाद सदर : नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल (एनजीटी) द्वारा जिले में नदी घाट से बालू के उठाव पर रोक लगायी गयी है. आठ अक्तूबर से सभी नदी घाटों से बालू के उठाव पर रोक लगी हुई है, बावजूद भी जिले के सभी नदी घाटों से बालू का उठाव हो रहा है. बालू माफियाओं द्वारा नदी से रात के अंधेरे में बालू का उठाव किया जा रहा है और सुबह होते ही गंतव्य स्थान तक ठिकाना लगा दिया जाता है. यह खेल जिले के सभी नदी घाटों पर हो रहा है.

  • डॉक्टरों व कर्मियों की कमी से जूझ रहा सदर अस्पताल

    जहानाबाद नगर : स्वास्थ्य विभाग चिकित्सकों व कर्मियों की कमी से जूझ रहा है. इसका खामियाजा मरीजों को भुगतना पड़ रहा है. चिकित्सक व कर्मी की कमी के कारण उन्हें सरकार द्वारा उपलब्ध करायी जाने वाली सभी प्रकार की सुविधाएं नहीं मिल रहा है जिससे बेहतर इलाज के लिए उन्हें जिले से बाहर जाना पड़ रहा है. जिले में चिकित्सकों का 193 पद स्वीकृत है.

  • गरीबों के आश्रय में लगा है ताला सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अनदेखी

    जहानाबाद : बस स्टैंड परिसर में दीनदयाल अंत्योदय योजना राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत शहरी आश्रय विहीनों के लिए करीब 50 लाख की लागत से दोमंजिला आश्रय स्थल का निर्माण हुआ था. दो साल से ज्यादा समय गुजर गया, लेकिन अभी तक इसका ताला नहीं खुला है.

  • लंबित कांडों का तेजी से करें निष्पादन

    जहानाबाद : गुरुवार को एसपी कार्यालय में मासिक क्राइम मीटिंग में आरक्षी अधीक्षक मनीष ने पुलिस पदाधिकारी एवं थानाध्यक्ष को कई निर्देश दिये. उन्होंने लंबित कांडों का निष्पादन तेजी से करने को कहा.

  • आठ लीटर शराब के साथ धंधेबाज हुआ गिरफ्तार

    जहानाबाद : उत्पाद पुलिस ने गुरुवार को मखदुमपुर थाना क्षेत्र के कोहरा गांव में छापेमारी कर आठ लीटर शराब के साथ एक कारोबारी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार कारोबारी कोहरा निवासी गद्दर कुमार बताया जाता है. उत्पाद इंस्पेक्टर निरंजन कुमार झा ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि कोहरा में शराब का कारोबार किया जा रहा है.

  • सदर अस्पताल में दम तोड़ रहा है स्वच्छ भारत अभियान, खुले में कर रहे शौच

    जहानाबाद : सदर अस्पताल में स्वच्छता अभियान दम तोड़ता नजर आ रहा है. अस्पताल परिसर में कूड़े का अंबार स्वच्छ भारत अभियान को मुंह चिढ़ाता नजर आता है. अस्पताल प्रशासन द्वारा परिसर में स्वच्छता रखने के लिए लाखों रूपये खर्च किये जाते हैं. परिसर में साफ-सफाई के लिए आउटडोर सोर्स एजेंसी को जिम्मा दिया गया है जिसके ऊपर पूरे अस्पताल को साफ-स्वच्छ रखने की जिम्मेवारी है.

  • प्रखंडों में चल रही योजनाओं की डीडीसी ने की समीक्षा

    जहानाबाद नगर : प्रखंडों में चल रहे योजनाओं का समीक्षा डीडीसी मुकुल कुमार गुप्ता ने बुधवार को की. बीडीओ के साथ बैठक कर डीडीसी ने वृद्धापेंशन, कन्या विवाह योजना, नल-जल योजना, गली-नाली योजना, शौचालय निर्माण सहित अन्य योजनाओं की समीक्षा किया. समीक्षा के बाद डीडीसी ने इन योजनाओं का क्रियान्वयन तेजी से कराने का निर्देश देते हुए कहा कि योजनाओं को सही समय पर क्रियान्वित कराया जाये जिससे कि आमजनों का इसका लाभ मिल सके.

  • मनचले करते हैं छिनतई व मारपीट

    जहानाबाद नगर : जिले के टेहटा थाना क्षेत्र के घनश्याम बिगहा गांव के कुछ मनचले रास्ते से गुजरने वाले युवाओं के साथ मारपीट व छिनतई की घटना को अंजाम देते हैं. इसकी शिकायत बुधवार को सुमेरा गांव के युवाओं ने एसपी से किया.

  • एसडीओ की पहल पर सड़क पर बना डिवाइडर

    जहानाबाद सदर : अरवल मोड़ के समीप रेलवे पुल के पूरब में एसडीओ के पहल पर डिवाइडर का निर्माण कराया गया. रेलवे अंडर पास के नीचे जाम नहीं लगे उसके लिए जिला प्रशासन द्वारा रेलवे अंडर पास एवं नये बने अतिरिक्त अंडर पास को वन-वे कर दिया है तथा सड़क के बीच में पुल के दोनों ओर डिवाइडर बनाया जा रहा है लेकिन रेलवे अंडर पास के पूरब दिशा में सड़क पर बन रहे डिवाइडर को लगभग 12 फुट स्थानीय व्यवसायियों द्वारा तोड़ दिया गया था.

  • भूमि विवाद के मामले को जल्द निबटाएं

    जहानाबाद सदर : अनुमंडल कार्यालय में एसडीओ निवेदिता कुमारी की अध्यक्षता में भूमि विवाद को लेकर सीओ एवं थानाध्यक्ष के साथ बैठक हुई. बैठक में भूमि विवाद से संबंधित 15 मामला एसडीओ के पास आया. एसडीओ ने सभी मामला को गंभीरतापूर्वक सुनवाई किया.

  • अलगना नाला जाम रहने से सड़क पर बह रहा है गंदा पानी, परेशानी

    जहानाबाद : शहर के 18 वार्डों के जल निकासी का माध्यम अलगना नाला अतिक्रमण और उड़ाही न होने के कारण जाम हो गया है. विशुनगंज इलाके में रेलवे लाइन के पास से लेकर फिदा हुसैन मोड़ तक पूरी तरह जाम होने के कारण नाले का पानी सड़क पर बह रहा है. रेलवे लाइन के पास नाले के गंदे पानी के कारण सड़क पर जलजमाव हो गया है. नाले में गिरने वाले नालियों का पानी वापस घरों में घुस रहा है जिसके कारण कई दर्जन घरों में स्थिति नारकीय हो गयी है.

  • केयर इंडिया की टीम ने किया अस्पताल का दौरा

    जहानाबाद नगर : केयर इंडिया की टीम ने मंगलवार को सदर अस्पताल का दौरा किया गया. इस दौरान प्रसव कक्ष , एसएनसीयू, ओटी आदि को देखा गया तथा उसे और बेहतर बनाने से संबंधित निर्देश दिया प्रसव कक्ष एसएनसीयू में बेहतर तरीके से काम हो रहा है या नहीं, इसकी भी जानकारी प्राप्त किया गया.

  • पछुआ हवा से बदला मौसम का िमजाज

    जहानाबाद नगर : जिले में पछुआ हवा चलने से मौसम का मिजाज बदलने लगा है. पछुआ हवा की रफ्तार बढ़ते ही तापमान में गिरावट शुरू हो गयी है, जिससे लोगों को ठंड का अहसास होने लगा है. मंगलवार को जिले में न्यूनतम तापमान में गिरावट आयी, जिससे लोगों को दिन में भी हल्की ठंड का अहसास होने लगा.

  • 31 मार्च तक पूरा कराएं कोर्ट भवन का निर्माण कार्य : डीजे

    जहानाबाद नगर : व्यवहार न्यायालय के सभागार में जिला एवं सत्र न्यायाधीश आलोक कुमार पांडेय की अध्यक्षता में जिला स्तरीय अनुश्रवण समिति की बैठक हुई. बैठक में डीएम के नवीन कुमार एवं अरवल के डीएम रविशंकर चौधरी, जहानाबाद एसपी मनीष तथा अरवल एसपी राजीव रंजन के अलावे सभी विभागों के वरीय पदाधिकारी उपस्थित थे.

  • सब्जी व फल विक्रेताओं का सड़क पर कब्जा, दुर्घटना को आमंत्रण

    जहानाबाद सदर : शहर के अरवल मोड़ के समीप सड़क पर सब्जी विक्रेताओं एवं फल विक्रेताओं का कब्जा है. जाम की परवाह किये बिना ही सब्जी एवं फल विक्रेता सड़क पर सुबह होते ही अपनी दुकान सजा देते हैं. जबकि अरवल मोड़ सबसे व्यस्त मार्ग है.

  • अनियमितता बरतने वाले सहायकों पर होगी कार्रवाई

    जहानाबाद नगर : जिला पदाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में प्रखंड विकास पदाधिकारियों के साथ योजनाओं की समीक्षा की गयी. डीएम ने प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत वित्तीय वर्ष 2019-20 के जिले के निर्धारित लक्ष्य के विरुद्ध 27 नवंबर तक सभी योग्य लाभुकों का पंजीकरण, जियो टैग, स्वीकृति आदि की प्रगति शत प्रतिशत करने एवं प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निदेश सभी बीडीओ को दिया गया.

  • शैक्षणिक माहौल को बेहतर बनाएं शिक्षक : डीएम

    जहानाबाद नगर : बिहार शिक्षा परियोजना पर्षद द्वारा अरविंदो सोसाइटी के सहयोग से शिक्षा में शून्य निवेश नवाचार प्रदर्शनी, टीएलएम मेला सह शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. आदर्श मध्य विद्यालय ऊंटा में आयोजित कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित डीएम नवीन कुमार ने कहा कि शिक्षकों के इस प्रदर्शनी का अवलोकन करने के बाद यह विश्वास हो गया है कि शिक्षक इस जनपद के शैक्षणिक माहौल को बेहतर बनायेंगे और नयी ऊंचाइयों तक पहुंचायेंगे.

  • सामान बरामदगी के बाद भी नहीं दर्ज हुई प्राथमिकी

    जहानाबाद : बीते दिन सदर अस्पताल से जब्त पुराना अलमीरा के साथ पकड़े गये चार लोगों का मामला पेचिदा बन गया है. घटना के 24 घंटे बाद बुधवार की देर शाम तक इस मामले में कोई भी निष्कर्ष नहीं निकल पाया था. पुलिस अस्पताल प्रशासन की शिकायत का इंतजार कर रही है. शिकायत को लेकर नगर थाने की पुलिस अस्पताल पहुंच पदाधिकारियों से बातचीत भी की.

  • स्काॅर्पियो और ऑटो में हुई टक्कर, तीन घायल

    जहानाबाद नगर : जहानाबाद-घोसी मुख्य मार्ग पर घोसी मोड़ के समीप बुधवार की सुबह करीब 10 बजे स्काॅर्पियो तथा ऑटो के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में ऑटो सवार तीन लोग घायल हो गये.

  • ट्रक का गुल्ला टूटा, जाम से कराहता रहा शहर

    मखदुमपुर : पटना-गया राष्ट्रीय मार्ग के मखदुमपुर बाजार स्थित बस स्टैंड के समीप एक माल लदा ट्रक का गुल्ला टूट जाने के कारण सड़क जाम से लोगों को परेशानी हुई.

  • उच्च शिक्षा प्राप्त करने में निर्धन छात्रों को अब नहीं होगी परेशानी

    जहानाबाद नगर : आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को अब उच्च शिक्षा प्राप्त करने में परेशानी नहीं होगी. अब उन्हें एक महीने के अंदर स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना का लाभ मिलेगा. सरकार की इस महत्वाकांक्षी योजना में तेजी लाने के उद्देश्य से शिक्षा विभाग की राज्यस्तरीय बैठक में इसे सुनिश्चित करने का निर्देश सभी जिलों को मिला है.

  • एनएच किनारे फेंका जा रहा कचरा

    जहानाबाद : शहर से सटे जहानाबाद-वभना के बीच इन दिनों एनएच 110 पर काफी मात्रा में कचरे फेंके जा रहे हैं. शहर से निकाल एनएच पर फेंके जा रहे कचरे से सड़क मार्ग से गुजरनेवाले यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. नाले से निकले गीले कचरे को सड़क पर ही डाल दिया जाता है, जिससे आम लोग को दिक्कतों का सामना करना पड़ता है.

  • सदर अस्पताल से अलमारी ले जाते चार लोग गिरफ्तार

    जहानाबाद नगर : सदर अस्पताल से दिन-दहाड़े ठेले पर लाद छह अलमारी ले जाते तीन लोगों को अस्पताल कर्मियों द्वारा पकड़कर पुलिस के हवाले किया है. पकड़े गये तीन लोगों में एक कबाड़ी संचालक तथा दो ठेला चालक शामिल हैं. पकड़े गये लोगों द्वारा बताया गया कि अस्पताल में बिजली मिस्त्री का काम करनेवाला जमाल के कहने पर वे लोग अस्पताल से अलमारी को ले जा रहे थे. उनके द्वारा 24 अलमारी ले जाया गया है.

  • कल से चार दिसंबर तक चलेगा नसबंदी पखवारा

    जहानाबाद नगर : जिले में 21 नवंबर से 4 दिसंबर तक नसबंदी पखवारा आयोजित होगा.

  • पैक्स चुनाव में मतदाता बनने का मिला अंतिम अवसर

    जहानाबाद नगर : पैक्स चुनाव को लेकर निर्वाचन प्राधिकार द्वारा नया आदेश जारी किया गया है, जिसके तहत अब मतदाता सूची में वोटर का नाम नामांकन के पांच दिन पूर्व तक जोड़ा जा सकता है. पहले यह सीमा 10 दिनों की थी. निर्वाचन प्राधिकार ने यह फैसला मतदाता सूची के प्रकाशन के बाद आ रही आपत्तियों को देखने के बाद लिया है.

  • घायलों को अस्पताल पहुंचाने वाले मददगार को मिलेगा वाहन शुल्क

    जहानाबाद नगर : सड़क दुर्घटना में घायल व्यक्ति को तत्काल अस्पताल पहुंचाने पर मदद करनेवालों को आर्थिक सहायता मिलेगी. यह प्रोत्साहन राशि 24 घंटे के अंदर उन्हें उपलब्ध कराया जायेगा. साथ ही अगर इस दौरान घायल व्यक्ति को अस्पताल पहुंचाने के लिए वाहन का उपयोग करेंगे तो उन्हें वाहन का खर्च भी दिया जायेगा.

  • लूटी गयी दो बाइकों के साथ तीन लुटेरे को किया गिरफ्तार

    जहानाबाद : बीते माह घोसी थाना क्षेत्र के धामापुर एवं करहरा नहर के बीच हुए सड़क लूटकांड का पुलिस ने पर्दाफाश कर लिया है. बाइक लूटकांड में शामिल तीन अपराधियों को भी पुलिस ने लूटी गयी बाइक व मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में घोसी थाना क्षेत्र के टरवां गांव निवासी उदय शर्मा का पुत्र नीतीश कुमार, गोविंदपुर गांव निवासी शिव कुमार आलोक उर्फ गुड्डू शर्मा का पुत्र श्रवण कुमार उर्फ सूरजभान एवं विनोद शर्मा का पुत्र नारायण शर्मा शामिल हैं.

  • नप के पांच वार्डों में नल जल योजना का कार्य हुआ पूरा

    जहानाबाद नगर : जिला पदाधिकारी नवीन कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में सरकार के सात निश्चय योजना अंतर्गत नल -जल योजना, पक्की नाली-गली योजना, स्वच्छता, शौचालय निर्माण आदि की समीक्षा की गयी. सात निश्चय योजनाओं की समीक्षा के क्रम में डीएम ने बताया कि जहानाबाद जिला मगध प्रमंडल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है, जिसके लिए आप सभी बधाई के पात्र हैं.

  • दुर्घटना में शिक्षक घायल

    जहानाबाद नगर : जिला मुख्यालय स्थित सांईं मंदिर के समीप बाइक दुर्घटना में डीएवी का शिक्षक संतोष कुमार घायल हो गया. घायल शिक्षक को स्थानीय लोगों द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां उनका इलाज हुआ.

  • रास्ते के विवाद में अधेड़ को लाठी डंडे से पीट-पीटकर मार डाला

    जहानाबाद नगर :अ घोसी थाना क्षेत्र के मिल्कीचक-रामपुर गांव में रास्ता विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. इस घटना में तीन अन्य भी घायल हुए जिनमें एक घायल महिला को विशेष इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया.

  • नामांकन की करें तैयारी, आयोग के नियमों के अनुसार बनाएं वज्रगृह

    जहानाबाद नगर : जिले में तीन चरणों में पैक्स चुनाव होना है. चुनाव शांतिपूर्ण एवं स्वच्छ माहौल में संपन्न कराने के लिए प्रशासनिक स्तर पर कोषांगों का गठन किया गया है. विभिन्न कोषांगों को एक्टिवेट करने तथा कोषांगों से संबंधित कार्यों का निष्पादन कराने को लेकर डीडीसी मुकुल कुमार गुप्ता ने बैठक की.

  • हत्या के आरोप में पांच को आजीवन कारावास

    जहानाबाद नगर : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश-छह धीरेंद्र मिश्रा ने हत्या के आरोपित ग्राम मनियावां थाना काको निवासी रामाधीन दास, पिंटू कुमार, फूलमती देवी, भूषण दास व दुलारी देवी को भादवि की धारा 302/149 में दोषी पाते हुए सभी को आजीवन कारावास व 5000-5000 रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. अर्थदंड की रकम भुगतान नहीं करने पर चार माह अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. वहीं न्यायाधीश ने धारा 324 में तीन वर्ष की सजा व दो हजार अर्थदंड की सजा सुनाये.

  • बिजली मिस्त्री को लगा करेंट, हाथ झुलसा

    जहानाबाद नगर : बिजली कार्यालय के जेइ की लापरवाही एक बिजली मिस्त्री की जान पर बन आयी. करेंट लगने से घायल बिजली मिस्त्री का इलाज सदर अस्पताल में कराये जाने के बाद उसे विशेष इलाज के लिए पटना भेज दिया गया. घायल बिजली मिस्त्री मखदुमपुर निवासी जय इकबाल यादव है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि घायल बिजली मिस्त्री अपने तीन अन्य साथियों के साथ जाफरगंज मुहल्ले में टूटे हुए तार की मरम्मत के लिए गया था.

  • मौसम का गिरने लगा पारा, गर्म कपड़ा बन रहा सहारा

    जहानाबाद : इस बार भीषण ठंड से मुकाबले के लिए तैयार रहना होगा. इस बार ठंड ज्यादा सतायेगी. साथ ही जाड़े का मौसम मार्च के पहले पखवारे तक खिंच सकता है. मौसम विज्ञानी डॉ एसएन पांडेय के मुताबिक दिसंबर और जनवरी में कोल्ड-वेब और कोल्ड-डे के दिनों की औसत संख्या 12 मानी जाती है.

  • दूध लेकर लौट रही युवती से छेड़खानी, प्राथमिकी

    जहानाबाद : कल्पा ओपी क्षेत्र के एक गांव में दूध लेकर लौट रही युवती के साथ छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में युवती राधिका कुमारी ने कल्पा ओपी थाने में शिकायत कर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • जहानाबाद निवासी प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी ने नोखा में की आत्महत्या

    नोखा/जहानाबाद : पारिवारिक कलह से परेशान नोखा के प्रखंड सांख्यिकी पदाधिकारी रंजीत कुमार (36 वर्ष) ने मंगलवार की देर शाम अपने आवास पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर ली. वह नोखा बस स्टैंड के पास काली मंदिर के पीछे किराये के मकान में रहते थे और जहानाबाद के मोहिउद्दीनपुर के रहनेवाले थे. उन्होंने पहली पत्नी से संतान नहीं होने पर छह माह पहले ही दूसरी शादी की थी.

  • कुर्की वारंटी समेत दो गिरफ्तार

    मखदुमपुर : स्थानीय थाना एवं विशुनगंज ओपी की पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर कुर्की वारंटी समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है. विशुनगंज ओपी प्रभारी विकास कुमार ने बताया कि पुलिस ने कुर्की-जब्ती के वारंटी राजेश कुमार को औदानबिगहा से गिरफ्तार किया है.

  • भैंसूर ने भावज को पीटा एएसपी से लगायी फरियाद

    जहानाबाद नगर : जिले के काको थाना क्षेत्र के काजीसराय सुकना बिगहा गांव में एक भैंसुर ने अपने बेटों के साथ मिलकर भावज की पिटाई कर दी. घायल भावज इसकी शिकायत लेकर एएसपी कार्यालय पहुंची.

  • छापेमारी अभियान में 22 गिरफ्तार

    जहानाबाद नगर : पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ द्वारा चलाये गये विशेष छापेमारी अभियान के दौरान 22 लोगों को रेलवे एक्ट में गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार सभी लोगों को आरपीएफ पोस्ट लाकर संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज किये जाने के बाद उन्हें रेलवे कोर्ट पटना भेज दिया गया.

  • कई कांडों का वांछित शूटर धर्मवीर चढ़ा पुिलस के हत्थे

    जहानाबाद : बुधवार की शाम पटना पुलिस एवं एसटीएफ की टीम ने नक्सली गतिविधियों में शामिल रहे कई कांडों का वांछित अभियुक्त धर्मवीर उर्फ बादल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में कुख्यात अपराधी को पटना के पालीगंज इलाके स्थित खीरी मोड़ से गिरफ्तार किया गया है.

  • वाहन चोर गिरोह के सरगना समेत तीन लोग गिरफ्तार

    जहानाबाद नगर : जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने वाहन चोर गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए गिरोह के मास्टरमाइंड सहित तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के निशानदेही पर पुलिस ने एक देबू मोटर का मर्टीज कार, एक सोनालिका ट्रैक्टर डल्ला सहित, एक टाटा इंडिगो कार, एक बोलेरो, एक टेंपो, चार मोटरसाइकिल बरामद किया है.

  • कई कांडों का वांछित शूटर धर्मवीर चढ़ा पुिलस के हत्थे

    जहानाबाद : बुधवार की शाम पटना पुलिस एवं एसटीएफ की टीम ने नक्सली गतिविधियों में शामिल रहे कई कांडों का वांछित अभियुक्त धर्मवीर उर्फ बादल को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन में कुख्यात अपराधी को पटना के पालीगंज इलाके स्थित खीरी मोड़ से गिरफ्तार किया गया है. बताया जाता है कि गिरफ्तार माओवादी कई कांडों का अभियुक्त है. इसके विरुद्ध पालीगंज थाने में तीन, परसबिगहा थाने में एक एवं नवादा के गोविंदपुर थाने में एक मामले दर्ज है.

  • लोगों को बीमार कर रही जहरीली हवा

    जहानाबाद : राजधानी पटना समेत देश के कई शहरों में वायु प्रदूषण का खतरनाक स्तर आम जनजीवन के लिए काफी समस्याएं खड़ा कर रहा है. इससे निबटने के लिए सरकारी स्तर पर फौरी उपाय किये जा रहे हैं. कई बड़े शहरों में लोगों को मास्क लगाकर बाहर निकलना पड़ रहा है. बड़े शहरों के प्रदूषण पर सरकार की नजर रहती है पर छोटे शहरों में बढ़ रहे प्रदूषण को नियंत्रित करने के कोई उपाय नहीं किये जा रहे हैं. जहानाबाद में भी वायु प्रदूषण का स्तर बढ़ता जा रहा है.

  • एमडीएम में गड़बड़ी करने वालों पर है लाखों बकाया

    जहानाबाद नगर : मध्याह्न भोजन योजना में गड़बड़ी करने वाले और बच्चों की संख्या में अंतर पाये जाने वाले स्कूलों के एमडीएम संचालक पर विभाग द्वारा फाइन लगाया गया है. यह फाइन लाखों में है, जिसकी रिकवरी में विभाग जुटा हुआ है.

  • लंबित कांडों के निष्पादन में लाएं तेजी: एसपी

    जहानाबाद : समाहरणालय स्थित एसपी कार्यालय में मंगलवार को मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया. क्राइम बैठक में एसपी मनीष ने थानाध्यक्षों को कई आवश्यक निर्देश दिये. उन्होंने शराब के खिलाफ छापेमारी अभियान तेज करने, कुर्की वारंटियों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया.

  • एसडीओ ने चलाया वाहन जांच अभियान

    जहानाबाद सदर : दीपावली एवं लोक आस्था के महापर्व छठ की समाप्ति के साथ ही वाहन जांच अभियान की शुरुआत कर दी गयी है. उसी के तहत मंगलवार को एसडीओ निवेदिता कुमारी के नेतृत्व में नगर थाना क्षेत्र के आंबेडकर चौक के समीप सघन वाहन जांच अभियान चलाया गया.

  • सब्जी मंडी में बनेगा बहुमंजिला कॉम्प्लेक्स

    जहानाबाद : जिलाधिकारी नवीन कुमार के निर्देश पर शहर के बीचोबीच स्थित सब्जी मंडी में बहुमंजिला काॅम्प्लेक्स बनवाने के लिए नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी मुकेश कुमार, पथ निर्माण विभाग के सहायक अभियंता समेत कई पदाधिकारियों ने मंडी का निरीक्षण किया और जमीन की मापी करायी.

  • सड़क हादसे में शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा के समधी घायल, प्राथमिक उपचार के बाद रेफर

    मखदुमपुर : पटना-गया राष्ट्रीय मार्ग पर टेहटा बाईपास मोड़ के समीप ट्रैक्टर की धक्के से सूबे के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन प्रसाद वर्मा के समधी कोहरा गांव निवासी यदुनंदन सिंह घायल हो गये. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और जांच में जुट गयी है.

  • फ्रांस के पर्यटकों ने देखीं वाणावर की गुफाएं, गुफाओं की पॉलिश देख अचंभित हुए पर्यटक

    जहानाबाद : बिहार के जहानाबाद जिले के ऐतिहासिक स्थल प्राकृतिक छटाओं से परिपक्व वाणावर की वादियां गुरुवार को काफी गुलजार दिखा. फ्रांस 15 सदस्यीय टीम वाणावर पहुंचा जो वाणावर पहाड़ एवमं नागार्जुनी पहाड़ के गुफाओं का अवलोकन किया. बोधगया से खिजरसराय के रास्ते वाणावर पहुंचे फ्रांस के पर्यटकों ने कर्ण चौपड़ गुफा, सुदामा गुफा ,लोमस ऋषि गुफा, विश्व झोपड़ी गुफा एवं नागार्जुन पहाड़ पर गोपी गुफा, वेदांती गुफा एवं वापी गुफा का अवलोकन किया.

  • किसान समय पर करें आवेदन

    राजापाकर : किसान भवन बसरा के परिसर में प्रखंड स्तरीय रवि प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसका दीप जलाकर उद्घाटन प्रखंड प्रमुख ललिता देवी, आत्मा जिला उपनिदेशक सियाराम साहू, प्रखंड कृषि पदाधिकारी नवल किशोर सिंह, आत्मा प्रखंड अध्यक्ष सिया चरण राय समाजसेवी नथनी प्रसाद सिंह द्वारा संयुक्त रूप से उद्घाटन किया गया .मौके पर कार्यक्रम में प्रखंड के विभिन्न पंचायतों से दर्जनों प्रगतिशील किसान उपस्थित हुए .

  • चर्च पर तोड़फोड़ मामले में छानबीन में आयी तेजी

    बिदुपुर : रजासन गांव स्थित चर्च में रविवार की देर रात असामाजिक तत्वों ने तोड़फोड़ की. रजासन गांव में वर्ष 2013 में चर्च की स्थापना की गयी थी़ रविवार की देर रात में असामाजिक तत्व चर्च के अंदर प्रवेश कर गये और खिड़कियों में लगे शीशे,वाहनों आदि को क्षतिग्रस्त कर दिया. हालांकि इस दौरान चर्च में रह रहे सभी कर्मी बाल बाल बच गये. वर्तमान समय मे सेट प्री चर्च के रूप में संस्था कार्य कर रही थी इस संस्था में रह रही जॉनसन,शालिमोर और बच्चे काफी दहशत में है .

  • आउटलेट्स में करें खरीदारी, पाएं डिस्काउंट व इनाम

    हाजीपुर : आकर्षक ऑफर्स और शानदार कलेक्शन के अनुभव को रोमांचक बनाने के लिए प्रभात खबर और वास्तु विहार के संयुक्त प्रयास से शॉपिंग फेस्टिवल एक अक्तूबर से शुरू हो गया है. इसमें हाजीपुर के प्रतिष्ठित शोरूम और आउटलेट्स में विशेष डिस्काउंट और ऑफर में खरीदारी करने के साथ कई इनाम जीतने का मौका मिलेगा.

  • ड्रोन कैमरे से होगी छठ घाटों की निगरानी

    जहानाबाद : कार्तिक छठ पर शहर के छठ व्रतियों की सुविधा को देखते हुए नगर पर्षद द्वारा सभी छठ घाटों और पहुंच पथ की साफ-सफाई प्रारंभ कर दी गयी है. लोक आस्था के महापर्व छठ में नगर पर्षद क्षेत्र के ग्यारह घाटों पर अस्ताचलगामी और उगते सूर्य को व्रतियों द्वारा अर्घ्य दिया जायेगा.

  • दुकान में सोये दुकानदार को गोली मार कर हत्या, आरजेडी नेता का चचेरा भाई है अवध यादव

    मखदूमपुर : जहानाबाद जिले के टेहटा ओपी क्षेत्र के देवकली गांव के समीप दीपावली की रात अज्ञात अपराधियों ने दुकान में सो रहे दुकानदार की गोली मार कर हत्या कर दी. मृत दुकानदार देवकुली निवासी अवधेश यादव उर्फ अवध यादव बताया जाता है, जो आरजेडी नेता मनोज यादव का चचेरे भाई बताया जाता है.

  • जिले में छठ पूजा को लेकर तैयारियां तेज, सांसद और डीएम ने किया घाटों का निरीक्षण

    जहानाबाद : जिले में लोक आस्था के महापर्व छठ की तैयारी तेजी से की जा रही है. सांसद चंदेश्वर चंद्रवंशी, जिला पदाधिकारी नवीन कुमार ने ठाकुरबाड़ी संगम घाट, काको, दक्षिणी, मखदुमपुर समेत जिले के विभिन्न घाटों का रविवार को निरीक्षण किया. जिलाधिकारी ने घाटों की साफ सफाई तेज करने एवं प्रकाश और सुरक्षा व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिये.

  • करेंट की चपेट में आने से युवक की गयी जान, जाम की सड़क

    रतनी : शकुराबाद थाना क्षेत्र के विशुनपुर गांव में एक युवक की मौत बिजली करेंट की चपेट में आकर हो गयी. मृतक की पहचान गुड्डू गिरि (25 वर्ष) के रूप में हुई है.

  • करेंट लगने से तीन लोग घायल पीएमसीएच िकया गया रेफर

    जहानाबाद नगर : जिले में अलग-अलग स्थानों पर करेंट लगने से तीन लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. घायलों में एक की हालत गंभीर देखते हुए उसे विशेष इलाज के लिए पीएमसीएच भेजा गया. घायलों में लालू कुमार तथा अवनिश कुमार के अलावे लरसा गांव निवासी चुन्नु कुमार शामिल हैं.

  • लोकनगर में जलजमाव से फैला डेंगू

    जहानाबाद : नगर पर्षद क्षेत्र के कई इलाकों में जलजमाव की समस्या सालों भर बनी रहती है. लोकनगर-श्यामनगर मुहल्ले में पशु अस्पताल के पास खाली जमीनों में जल-जमाव कई महीनों से व्याप्त है, जिसके कारण इलाके में मच्छरजनित रोगों की संख्या बढ़ गयी है.

  • जिले में डेंगू ने दी दस्तक, एक मरीज पटना रेफर

    जहानाबाद नगर : जिले में डेंगू ने दस्तक दे दी है. गुरुवार को डेंगू पीड़ित एक मरीज इलाज कराने सदर अस्पताल पहुंचा. सदर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उसे पीएमसीएच भेज दिया. डेंगू पीड़ित सैदपुर निवासी शंकर बताया जाता है. उसका प्लेटलेट्स काफी कम बताया जा रहा था.

  • रेलवे अंडरपास फिर बना खतरनाक

    जहानाबाद सदर : जहानाबाद-अरवल मुख्य मार्ग पर शहर के राजाबाजार में स्थित रेलवे अंडरपास दोपहिया एवं ऑटोचालकों के लिए एक बार फिर जानलेवा बन गया है. एनएच एवं रेलवे द्वारा रेलवे अंडरपास की समस्या से निजात दिलाने के लिए दो माह पूर्व ही करोड़ों रुपये खर्च किये गये थे, लेकिन खर्च होने के बावजूद समस्या का निदान नहीं निकल सका, बल्कि समस्या और भी विकराल हो गयी है.

  • करेंट से महिला समेत दो लोगों की गयी जान, एक घायल

    जहानाबाद नगर : जिले में अलग-अलग स्थानों पर विद्युत स्पर्शाघात से एक महिला समेत दो की जान चली गयी. वहीं एक अन्य महिला भी घायल हो गयी जिसका इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. सदर प्रखंड के धूरिया गांव में करेंट लगने से रामनरेश सिंह (68 वर्ष) नामक किसान की जान चली गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त किसान मंगलवार को अपने घर से निकले थे.

  • पटाखे की बिक्री पर लगी रोक

    जहानाबाद नगर : दीपावली के अवसर पर पटाखा की बिक्री पर जिले में पूरी तरह से रोक लगा दिया गया है. जिले में त्योहारों के अवसर पर पटाखों की बिक्री के लिए अस्थायी दुकानों की अनुज्ञप्ति के लिए विस्फोटक नियमावली 2008 के नियम 84 के तहत वर्णित शर्तों के अधीन प्राप्त किये गये 24 आवेदनों की जांच एसडीओ एवं एसडीपीओ द्वारा किया गया था.

  • सात निश्चय में जहानाबाद जिले को मिला नौवां स्थान

    जहानाबाद नगर : मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना की सात निश्चय योजना का बिहार विकास मिशन द्वारा सितंबर माह की रैंकिंग रिपोर्ट जारी कर दी गयी है. इसमें जिले को राज्य स्तर पर नौवां स्थान प्राप्त हुआ है. एक बार फिर नालंदा को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. इस बार की रैंकिंग रिपोर्ट में बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड में जिले की रैंकिंग बेहतर रही है. जिला चौथे स्थान पर रहा है.

  • योजनाओं का लाभ देने में बरतें पारदर्शिता

    जहानाबाद नगर : जिलास्तरीय रबी कार्यशाला का मंगलवार को उद्घाटन करते हुए जिलाधिकारी नवीन कुमार ने कहा कि कृषि विभाग द्वारा किसानों के हित में चलायी जा रही योजनाओं में पारदर्शिता बरतें तथा सभी किसानों को उसका लाभ दिलायें. योजनाओं के लाभ देने में भेदभाव नहीं बरतें. उन्होंने कहा कि खरीफ फसल का आच्छादन जिले में कम हुआ है. विभाग रबी फसल का आच्छादन अधिक करे, इसके लिए निर्धारित लक्ष्य को हर हाल में प्राप्त करें.

  • अभियान चलाकर बनाएं यूडीआइडी

    जहानाबाद नगर : जिलाधिकारी नवीन कुमार ने सामाजिक सुरक्षा अंतर्गत विभिन्न कार्यक्रमों एवं योजनाओं की समीक्षा की . बैठक में बताया गया कि यूडीआईडी 70 आवेदन दिव्यांगजनों द्वारा ऑनलाईन के माध्यम से प्राप्त हुआ है. डीएम ने निर्देश दिया कि पूरे जिले में अभियान चला कर यूडीआईडी बनाया जाये.

  • पीआरएस संघ ने पीओ पर लगाये गंभीर आरोप

    जहानाबाद सदर : बिहार राज्य पंचायत रोजगार सेवक संघ के जिला इकाई की बैठक विनयम आश्रम नवादा में संपन्न हुई जिसकी अध्यक्षता संघ के अध्यक्ष ब्रजदेव कुमार ने किया.

  • बैंक हड़ताल का नहीं दिखा असर

    जहानाबाद नगर : सरकारी बैंकों के विलय और जमा राशि पर ब्याज दर घटने के विरोध में बैंक यूनियन द्वारा मंगलवार को एक दिवसीय हड़ताल का असर जिले में नहीं दिखा. जिले की अधिकांश बैंक शाखाएं खुली रहीं और ग्राहकों को बैंकिंग सेवा मिलती रही जिससे कि उन्हें परेशानी नहीं हुई. हालांकि बैंकों में ग्राहकों की संख्या थोड़ी कम रही.

  • बाढ़ व बिगड़े हालात के बाद ठंडा पड़ा अतिक्रमण हटाओ अभियान

    जहानाबाद नगर : जिले में पिछले दिनों आयी बाढ़, दशहरा के मौके पर अशांत हुए शहर का माहौल के बाद से ही अतिक्रमण हटाओ अभियान पर पूरी तरह से लगाम लग गया है. प्रशासन की सक्रियता कम होते देख अतिक्रमणकारी फिर से अपना पांव पसारने लगे हैं जिससे सड़क पर चलने वाले आमजनों के साथ-साथ वाहन चालकों को भी परेशानी होने लगी है. अतिक्रमणकारी फिर से उन स्थानों पर कब्जा जमाने लगे हैं जहां से प्रशासन द्वारा अतिक्रमणकारियों को हटाया था.

  • पीआरएस ने पीओ का सिर फोड़ा

    जहानाबाद नगर : मनरेगा कार्य के लिए एडवांस में दिये गये राशि के एडजस्टमेंट को लेकर पीआरएस तथा पीओ के बीच हुए विवाद में सोमवार को मनरेगा कार्यालय रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. देखते ही देखते कुर्सियां चलने लगीं जिससे पीओ का सिर फट गया.

  • दीवाली में भी शहर की गलियों में रहेगा अंधेरा!

    जहानाबाद : दीपावली उत्साह और प्रकाश का पर्व है. लोग अपने घरों और छतों को दीपों लाइटों और लरियों से सजाते हैं लेकिन शहर की कई गलियां दीपावली में भी अंधेरे में डूबी रहेंगी, नगर पर्षद द्वारा गलियों में लाइट नहीं लगवायी गयी है. अगर लगी भी थी तो अब खराब हो चुकी थी. ऐसे में आने-जाने वाले लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

  • जहानाबाद : पप्पू यादव ने बांटे 10-10 हजार रुपये के चेक

    जहानाबाद सदर : जन अधिकार पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने रविवार को शहर के एक निजी रेस्ट हाउस में कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की, जिसमें मूर्ति विसर्जन के दौरान शहर में दो पक्षों में उत्पन्न हुए तनाव पर चर्चा की. साथ ही तनाव के दौरान दुकान में की गयी लूटपाट व आगजनी के शिकार 15 दुकानदारों को पूर्व सांसद ने 10-10 हजार रुपये का चेक दिया तथा अमन-शांति बनाये रखने की अपील की. मौके पर पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष पूर्व मंत्री अखलाक अहमद, राष्ट्रीय प्रधान महासचिव एजाज अहमद मौजूद रहे.

  • देश भर में राष्ट्रीय पुरस्कार पाने में नंबर वन बना धरनई पंचायत, तीन-तीन पुरस्कार से होगा सम्मानित

    जहानाबाद : देश के ग्राम पंचायतों में पुरस्कार प्राप्त करने मे प्रथम स्थान प्राप्त करने वाला मखदूमपुर प्रखंड के आदर्श ग्राम पंचायत धरनई बना है. भारत सरकार पंचायती राज मंत्रालय द्वारा आदर्श ग्राम पंचायत धरनई को तीन राष्ट्रीय पुरस्कार में चयन हुआ है. देश में पंचायत को प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है. बिहार सरकार के पंचायती राज विभाग के निर्देशक चंद्रशेखर सिंह ने पत्रांक 6494 दिनांक 15 अक्टूबर 2019 को पत्र के द्वारा जिला पदाधिकारी जहानाबाद को पत्र भेजा गया है. जिसमें ग्राम पंचायत धरनई को पंचायती राज मंत्रालय भारत सरकार द्वारा तीन तीन पुरस्कारों में चयन का चर्चा है.

  • डेंगू को लेकर विभाग अलर्ट, फिर भी उपलब्ध नहीं है जांच किट

    जहानाबाद नगर : प्रदेश के विभिन्न जिलों में डेंगू के मरीजों की लगातार बढ़ती संख्या को देखते हुए जिले में स्वास्थ्य विभाग हाइअलर्ट पर है. विभाग द्वारा पूर्व में ही सभी मेडिकल अफसरों व हेल्थ मैनेजरों को निर्देश दिया जा चुका है कि अगर डेंगू के संभावित कोई मरीज सामने आता है तो उसकी जानकारी जिला मुख्यालय को उपलब्ध कराएं.

  • शहर में लौटी रौनक, दुकानें खुलते ही बढ़ी चहल-पहल

    जहानाबाद : पिछले छह दिनों से जारी तनाव से शहर की रौनक गायब हो गयी थी. त्योहारी मौसम को हिंसा, उपद्रव और तनाव ने बदरंग कर दिया था. प्रशासन द्वारा पिछले तीन दिनों से शाम पांच बजे तक ही दुकानें खोलने की छूट दी गयी थीं. शहरवासियों को राहत देते हुए जिला प्रशासन ने बुधवार को रात आठ बजे तक दुकानें खोलने की अनुमति दी. इसके बाद पिछले कई दिनों से हर शाम को पसरा सन्नाटा टूटा और लोग सब्जी मंडियों, दुकानों में खरीदारी करते दिखे.

  • रैफ जवानों ने शहर में किया फ्लैग मार्च

    जहानाबाद नगर : रैपिड एक्शन फोर्स के जवानों ने उप कमांडेंट राकेश कुमार के नेतृत्व में शहरी क्षेत्र में फ्लैग मार्च किया. बीते दिनों प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुए विवाद के बाद अशांत हुए शहर में प्रशासनिक एवं पुलिस पदाधिकारियों के नेतृत्व में निकाला गया फ्लैग मार्च प्रमुख इलाकों से गुजरा.

  • बवाल ने व्यवसाय को किया तहस नहस, 120 करोड़ का नुकसान

    जहानाबाद : बुधवार को शहर की दुकानें पहले की तरह खुलीं और दिन भर व्यवसायी ग्राहकों के इंतजार में बैठे रहे. हालांकि, सड़कों पर चहल-पहल थी और रोज से ज्यादा लोग घरों से बाहर बाजार में दिखे लेकिन व्यवसायियों की मानें तो आम दिनों के मुकाबले सिर्फ एक तिहाई ग्राहक ही दुकानों में आये. पिछले छह दिनों में हिंसा, तनाव, धारा 144 और प्रशासनिक पाबंदियों की मार सबसे ज्यादा व्यवसायियों को उठानी पड़ी.

  • जहानाबाद में पटरी पर लौटी जिंदगानी, दुकानें भी खुलीं

    जहानाबाद नगर : शहर में बिगड़े हालात अब सामान्य होने लगे हैं. रविवार को हालात पूरी तरह से नियंत्रण में रहा. इससे शहरवासियों की जिंदगानी पटरी पर लौटने लगी है. चौथे दिन दुकानें भी खुलीं व बाजार में रौनक भी दिखी. सड़कों पर कई वाहनों का परिचालन भी हुआ. प्रशासन द्वारा रविवार की सुबह पहले दो घंटे के लिए दुकानें खोलने की छूट दी गयी. दो घंटे के हालात का जायजा लेने के बाद प्रशासन ने शाम पांच बजे तक दुकानें खुली रखने का निर्णय लिया व इसकी उद्घोषणा भी करायी.

  • जहानाबाद में तीसरे दिन बनी रही शांति

    जहानाबाद : शहर में उपद्रव के तीसरे दिन शांति बनी रही रही. शहर की सभी दुकानें बंद रहीं. बड़ी संख्या में रैफ, एसएसबी और जिला बल के जवान गश्त लगाते रहे. माहौल सामान्य बनाने में जिले के वरीय पदाधिकारी जुटे हैं.

  • जहानाबाद : शहर में दूसरे दिन भी तनाव उपद्रव में एक की हुई मौत, पुलिस ने 40 उपद्रवियों को किया गिरफ्तार

    जहानाबाद नगर : प्रतिमा विसर्जन के दौरान गुरुवार को दो गुटों के बीच हुए उपद्रव के बाद शुक्रवार को शहर अशांत रहा. हालांकि, पुलिस ने उपद्रवियों के मंसूबों पर पानी फेर दिया.

  • रोड़ेबाजी के बाद दो पक्षों में गहराया विवाद, जवानों ने संभाला मोर्चा, कराया शांत

    जहानाबाद : गुरुवार को शहर में उपद्रव के बाद पुलिस और रैफ के जवानों ने आक्रोशित लोगों को शांत कराया. डीएम-एसपी की पहल पर दुर्गापूजा समिति के सदस्य प्रतिमा विसर्जन को राजी हुए. घटना के बाद एडीजे लाइन आॅर्डर, आइजी समेत कई अधिकारी कैंप कर रहे हैं. दुर्गापूजा के बाद प्रतिमा विसर्जन को जा रही मूर्तियों पर शहर के पंचमहल्ला के समीप की गयी रोड़ेबाजी से दो पक्षों के बीच विवाद गहरा गया.

  • असामाजिक तत्वों पर नजर बनाये हुए है प्रशासन

    जहानाबाद : हालात इस कदर बिगड़ गया कि प्रशासन को समझ में ही नहीं आ रहा था कि आखिर मामले को शांत कैसे कराया जाये. पंचमहल्ला में दो पक्षों में हुई रोड़ेबाजी के बाद पुलिस द्वारा किसी तरह हालात को काबू में किया गया तथा घायलों को सदर अस्पताल लाया गया. इधर, नया टोला के समीप पूजा समिति के लोग इस कदर उग्र दिख रहे थे कि वे सड़कों पर उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते दिखे.इस घटना के बाद जिला प्रशासन असामाजिक तत्वों पर पैनी नजर रख रहा है़

  • पति-पत्नी समेत दो बच्चे झुलसे, एक बच्चे की मौत

    मसौढ़ी : पीपरा थाना के डेहरी गांव में बीते बुधवार की देर शाम खाना बनाने के दौरान गैस सिलिंडर के रिसाव होने से आग लग गयी. जिसमें पति-पत्नी समेत उनके दो छोटे-छोटे बच्चे झुलस गये. उपचार के दौरान गंभीर रूप से झुलसे एक बच्चे की मौत गुरुवार की सुबह हो गयी.

  • जहानाबाद में प्रतिमा विसर्जन के दौरान रोड़ेबाजी, शहर में कर्फ्यू-सा नजारा

    शहर में गुरुवार की सुबह प्रतिमा विसर्जन के दौरान रोड़ेबाजी की गयी. छत से अचानक रोड़ेबाजी होने से प्रतिमा विसर्जन करने जा रहे लोगों के बीच भगदड़ मच गयी. इस घटना में पुलिस के चार जवानों के साथ-साथ करीब दर्जनभर लोग घायल हो गये. घायल लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • असामाजिक तत्वों ने दुकानदार को पीट कर मार डाला

    मखदुमपुर : टेहटा ओपी क्षेत्र के सेरथुआ बाजार में अंडा और चाउमिन देने में देर करने पर असामाजिक तत्वों ने दुकानदार को पीट-पीट कर मार डाला. मृत दुकानदार दाउदपुर निवासी शैलेंद्र केवट उर्फ सेठी केवट है. जानकारी के अनुसार दाउदपुर निवासी सेठी केवट सेरथुआ बाजार में दुर्गापूजा को लेकर दुकान लगाया था. सोमवार (नवमी) को सेरथुआ और दाउदपुर के कुछ ग्राहक अंडा खा रहे थे. वहीं सेरथुआ के कुछ युवकों ने चाउमिन की मांग की .

  • मोबाइल छिनतई का विरोध करने पर युवक को मारी गोली, गयी जान

    जहानाबाद नगर : नगर थाना क्षेत्र के ऊंटा-मदारपुर रेलवे क्रॉसिंग के समीप आउटर सिग्नल के पास सोमवार की रात मोबाइल छिनतई का विरोध करने पर युवक को अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक शैलेंद्र कुमार सिंह का पुत्र प्रिंस कुमार (24 वर्ष) पटना जिले के भगवानगंज थाना क्षेत्र के नरहट गांव का रहने वाला था. जो वर्तमान में स्वराजपुरी मुहल्ला स्थित सुधांशु मिश्र के मकान में किरायेदार के रूप में अपने परिजनों के साथ रहता था.

  • छोटी बहन को बचाने में बड़ी बहन की डूबने से गयी जान

    जहानाबाद सदर : छोटी बहन को नदी में डूबने से बचाने गयी बड़ी बहन की नदी में डूब जाने से मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार नगर थाना क्षेत्र के पाठक टोली निवासी मो मकसूद आलम की दो पुत्रियां सानिया परवीन अपनी सगी बहन के साथ जाफरगंज के समीप दरधा नदी में कपड़ा धोने गयी थी.

  • पइन में शौच के लिए गयी तीन बहनें पैर फिसलने से डूबीं, एक की मौत

    रतनी : शकुराबाद थाना के पति बिगहा गांव स्थित आहर में डूबने से एक की मौत हो गयी. जबकि दो को ग्रामीणों ने पानी से निकाला है. मृतका काजल कुमारी बतायी जाती है. जबकि खुशी कुमारी व शिवानी कुमारी को ग्रामीणों ने पानी से निकाला. इनका इलाज रतनी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया जा रहा है.

  • जलने को तैयार है बुराई का प्रतीक, रावणवध की तैयारी

    गोरौल : प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार भी विजयादशमी के दिन बुराई पर अच्छाई के जीत के प्रतीक रावण वध की तैयारी जोरशोर से चल रही है. गोरौल में दो जगहों पर कोलकता से आये कारीगर पुतला बनने में जुटे हुये हैं. सोंधो अंधारी गाछी चौक पर लगभग 70 फीट लंबा रावन का पुतला बनाया जा रहा है.

  • पूजा को लेकर प्रशासन पूरी तरह है सतर्क

    जहानाबाद नगर . दुर्गापूजा के अवसर पर लोग धार्मिक उत्साह व भक्ति भावना से ओत-प्रोत होकर पूजा अर्चना और मां भगवती के दर्शन कर रहे हैं. पूजा पंडालों को आकर्षक रूप से सजाया गया है और रोशनी की खूबसूरती से डेकोरेट किया गया है.

  • सनसनी : महिला की हत्या कर शव फेंकने की आशंका, जांच

    घोसी : स्थानीय थाना क्षेत्र के सिसरा गांव जाने वाली सरपनाह रोड के समीप अज्ञात महिला का शव बरामद किया गया. वहीं शव के पास दो साल की बच्ची रोते हुए मिली है. गुरुवार की अहले सुबह जब सरमा व सिसरा गांव के किसान खेत की तरफ जा रहे थे, तभी अचानक बच्ची के रोने की आवाज सुनायी दी. आवाज सुन लोग उक्त जगह पर गये तो एक बच्ची को रोते हुए देखा.

  • फोन नहीं उठाने पर गर्भवती पत्नी को कुदाल से हमला कर काट डाला

    जहानाबाद : इस्लामपुर थाने के गुलजारबाग गांव में एक पति ने अपनी गर्भवती पत्नी को कुदाल से काट डाला. उसका कुसूर सिर्फ इतना ही था कि उसने अपने पति का फोन नहीं उठाया था. घटना को अंजाम पति ने अपनी ससुराल में ही दिया है. घटना के बाद पति फरार हो गया. थानाध्यक्ष शरद कुमार रंजन ने मौके पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बिहारशरीफ सदर अस्पताल भेज दिया.

  • जमीन विवाद में मामा के घर रह रहे भांजे को मारी गोली, घायल

    जहानाबाद : जिले के भेलावर ओपी क्षेत्र के पचरूखिया गांव में भूमि विवाद में मामा के घर रह रहे भांजे को गोली मार दी गयी. घायल व्यक्ति को इलाज के लिए परिजनों ने सदर अस्पताल लाया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसकी स्थिति को गंभीर देखते हुए उसे विशेष इलाज के लिए पीएमसीएच भेज दिया.

  • पुलिया बहने से कई गांवों का संपर्क टूटा

    जहानाबाद : सदर प्रखंड के पंडूई-परसबिगहा-नौरू पथ पर जमनबिगहा के समीप पानी की तेज धार में बुधवार को पुलिया के बह जाने से आधा दर्जन गांव का संपर्क भंग हो गया है. पुलिया टूटने से क्षेत्र के जमुआवां, जमनबिगहा, बाजितपुर, परसबिगहा, कलडी, पंडूई, नौरू समेत कई गांवों के लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • पानी में बहा पैदल पथ, लोगों को आने-जाने में हो रही परेशानी

    जहानाबाद सदर : अरवल-जहानाबाद मुख्य मार्ग पर राजाबाजार में स्थित रेलवे अंडरपास के बगल में बना पैदल पथ पानी में बह गया है, जिससे लोगों को आने-जाने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. विगत पांच दिनों से हुई मूसलाधार बारिश व दरधा नदी में आयी उफान के बाद रेलवे पुल के नीचे चार फुट पानी जमा हो गया था और रेलवे पुल के पश्चिम उत्तर बसे मुहल्ले में जमे बारिश का पानी का तेज बहाव के कारण पैदल फुटपाथ बह गयी है, जिसके कारण लोगों को आने-जाने में काफी फजीहत उठानी पड़ रही है. नाली टूट गया है और उसके बगल में मिट्टी निकल आया है. लोग पैदल पुल पार करने के दौरान मिट्टी पर स्लीप कर चोटिल भी हो रहे हैं.

  • उचकागांव के लापता युवक का दुबई में नाले से मिला शव

    उचकागांव : दुबई की एक कंपनी के कैंप से करीब 10 दिनों पूर्व रहस्यमय ढंग से लापता एक युवक का शव वहीं एक नाले से बरामद किया गया. मृतक उचकागांव थाना क्षेत्र की परसौनी खास दलित बस्ती गांव निवासी जयराम मांझी का 24 वर्षीय पुत्र अमरजीत मांझी था.

  • रुकी दरधा की रफ्तार, उफनायी जमुनइया, दहशत कायम

    जहानाबाद/रतनी/मखदुमपुर/करपी : दरधा, जमुनइया, मोरहर और बलदइया उफान पर हैं. नदी तटीय इलाके पूरी तरह जलमग्न हैं. कई इलाकों में यातायात पूरी तरह ठप है. हालांकि जिलावासियों के लिए राहत भरी खबर यह है कि दरधा की रफ्तार और बारिश पर ब्रेक लग गया है, लेकिन जमुनइया के उफान से स्थिति यथावत बनी है. शहरी क्षेत्र के अधिकतर टोले-मुहल्ले पूरी तरह बाढ़ की चपेट में हैं. जनजीवन पूरी तरह अस्त-व्यस्त हो गया है.

  • पावर ग्रिड में पानी घुसने से गुल रही बिजली

    जहानाबाद सदर : शहर के पावर ग्रिड में बाढ़ का पानी घुस जाने के कारण जिले में बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी. पावर ग्रिड में पानी होने के कारण सप्लाइ होना बंद हो गया जिसके कारण रात भर पूरा शहर अंधेरे में डूबा रहा. एक ओर बाढ़ का पानी शहर के कई मार्गों पर बह रही है, दूसरी ओर बिजली गुल रहने के कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों में शामिल हैं जिले के नौ स्थल

    जहानाबाद : जिले में पर्यटन की असीम संभावनाएं हैं, लेकिन सरकारी उदासीनता और स्थानीय लोगों की बेरुखी के कारण जहानाबाद में पर्यटन का विकास नहीं हो रहा है. राष्ट्रीय महत्व के स्मारकों में जिले के नौ स्थलों को शामिल किया गया है, जिनमें बराबर और नागार्जुन पहाड़ी की सात गुफाएं और घेजन के एक छज्जे में संग्रहित बौद्ध और अन्य प्रतिमाएं साथ ही लाट गांव में लाट नामक प्राचीन स्तंभ है.

  • मंदिर के आकार में तैयार हो रहा है पंचमहला का देवी पंडाल

    जहानाबाद : शहर के पंचमहल्ला में पिछले 75 सालों से हर वर्ष भव्य पूजा-पंडाल में नवरात्रि के अवसर पर देवी मां की मूर्तियां स्थापित कर आराधना की जा रही है. इस वर्ष भी पूजा समिति के सदस्यों द्वारा पंडाल को भव्य करने की पूरी तैयारी है.

  • ड्रोन कैमरे से होगी दशहरे की निगहबानी

    जहानाबाद नगर : मगध प्रमंडल के आयुक्त असंगबा चुबा आओ ने बुधवार को जिले के पदाधिकारियों के साथ बैठक कर विभिन्न विभागों से संबंधित महत्वपूर्ण बिंदुओं की समीक्षा की. समाहरणालय सभाकक्ष में आयोजित समीक्षा बैठक में डीएम नवीन कुमार द्वारा बताया गया कि विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रशासन द्वारा हर संभव प्रयास किया जा रहा है.

  • जिले को सूखा क्षेत्र घोषित करने के लिए प्रदर्शन

    जहानाबाद नगर : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा पूरे जिले को सूखा क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर समाहरणालय पर प्रदर्शन किया गया. इससे पूर्व प्रदर्शनकारी गांधी मैदान से होते हुए समाहरणालय पहुंचे जहां मुख्य द्वार पर प्रदर्शन करते हुए नेताओं ने जिले को सूखा क्षेत्र घोषित करने, किसानों को तीन हजार रुपये देने के बजाय दस हजार रुपये देने, भूमि सुधार कानून को लागू करने, डी बंधोपाध्याय कमीशन की रिपोर्ट को लागू करने, वृद्धा पेंशन 10 हजार दिये जाने, 60 वर्ष से अधिक उम्र के किसानों को वृद्धा पेंशन का लाभ देने, विकास की योजनाओं में लूटपाट बंद करने, सभी लोगों को पेयजल की गारंटी देने की मांग कर रहे थे.

  • उचक्के को ग्रामीणों ने पकड़ा

    जहानाबाद : शहर से सटे बैरागीबाग में बुधवार की शाम साइकिल से अपने दोस्त के साथ घर जा रहे एक युवक का मोबाइल झपट मोटरसाइकिल सवार उच्चके को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस मौके पर पहुंच मामले की जांच-पड़ताल कर उचक्के को हिरासत में ले नगर थाने लायी.

  • जदयू प्रखंड अध्यक्ष व स्वच्छताकर्मी के बीच नाेक-झोंक, छानबीन शुरू

    जहानाबाद : स्वच्छता अभियान के जिला समन्वयक राजेश कुमार एवं रतनी प्रखंड के जदयू अध्यक्ष रुपेश पटेल के बीच बुधवार को नोक-झोंक होने का मामला सामने आया है. इस संबंध में रतनी प्रखंड के जदयू अध्यक्ष रुपेश पटेल ने नगर थाने में स्वच्छता कर्मी के खिलाफ आवेदन दिया है.

  • वाहन चोरों के गिरेबान तक पहुंची पुलिस

    जहानाबाद : बीते कई माह से शहर की शांति भंग कर वाहन चोरी की घटना को अंजाम देने वाले गिरोह के बड़े रैकेट का पर्दाफाश हो सकता है. पुलिस वाहन चोरी की घटना में शामिल अपराधियों के गिरेबान तक पहुंच चुकी है. शहर के कई जगहों पर छापेमारी कर पुलिस ने वाहन चोरी की घटना को अंजाम देने वाले कटिहार के कोड़ा गैंग से जुडे चार अपराधियों को उठाकर पूछताछ कर रही है. आशंका व्यक्त की जा रही है कि यह वही गिरोह है जो बीते कुछ माह से शहर में लूट, छिनतई और चोरी की घटना को अंजाम दे रहा है.

  • हाइस्कूल से लापता दोनों छात्राएं बरामद

    मखदुमपुर : प्रखंड के हाइस्कूल सागरपुर जाने के दौरान 18 सितंबर को गायब हुई दोनों छात्राओं को पुलिस ने बरामद कर लिया है. साथ ही पुलिस ने एक छात्रा के कथित प्रेमी को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक टिकारी थाना क्षेत्र के पूरा गांव निवासी कलटू उर्फ कलुटन यादव बताया जाता है.

  • कानून के बाद भी भ्रूणहत्या पर नहीं लग पा रही रोक

    जहानाबाद : कहा जाता है कि बेटे भाग्य से होते हैं और बेटियां सौभाग्य से होती हैं. बेटियों की किलकारी के बिना घर-आंगन को अधूरा मान जाता है. बदलते जमाने में ऑटो से लेकर ट्रेन, प्लेन से लेकर अंतरिक्ष यान तक चला रही हैं बेटियां. रविवार को भारत में बेटी दिवस मनाया गया. फेसबुक से लेकर व्हाट्सएप तक सोशल मीडिया पर बेटियों के प्रति स्नेह, प्यार और गर्व भरे संदेश और लेख छाये रहे.

  • नालों के खुले ढक्कन कर रहे हादसों को आमंत्रित

    जहानाबाद : शहर में जगह-जगह खुले पड़े नाले हादसों को आमंत्रण दे रहे हैं. बरसात के मौसम में पानी से उफनते इन नालों में गिर जाने पर किसी की मौत हो सकती है. शनिवार को इसी तरह के एक हादसे में फिदा हुसैन रोड में आठ साल की बच्ची खुले नाले में गिर गयी थी.

  • जहानाबाद में सूफी महोत्सव : प्रीत की लत मोहे ऐसी लागी, हो गयी मैं मतवाली...

    बाहरी कलाकारों के साथ-साथ स्थानीय कलाकारों ने भी बिखेरा जलवा काको (जहानाबाद) : सूफी महोत्सव के मौके पर मशहूर सूफी गायिका कामिया, भूमिया और जिंदगी ने जब अपनी खनकती आवाज में प्रीत की लत मोहे ऐसी लागी, हो गयी मैं मतवाली... की तान छेड़ी तो पूरा माहौल सूफियाना हो गया. हजारों की संख्या में श्रोताओं को उनकी विशिष्ट आवाज ने दीवाना बना दिया.

  • जहानाबाद नगर : काको में सूफी महोत्सव आज गूंजेगा सूफियाना कलाम

    जहानाबाद नगर : पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को सूफी महोत्सव का आयोजन होगा. डीएम ने बताया कि महोत्सव में राष्ट्रीय स्तर के ख्याति प्राप्त प्रसिद्ध सूफी गायक अलतमश फरीदी, आसिफ फरीदी, सविता सिंह नेपाली तथा सूफी सिस्टर जालंधर सहित अन्य सूफी कलाकार कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे. इसके अतिरिक्त जिले के प्रसिद्ध स्थानीय सूफी कलाकरों द्वारा भी सूफियाना अंदाज में प्रस्तुति दी जायेगी, जिनमें सोनू, रंजना, राधा रानी, अवनिश कुमार सहित अन्य कलाकार शामिल हैं. जिला प्रशासन द्वारा हजरत बीबी कमाल के मजार पर चादरपोशी की जायेगी.

  • काको में सूफी महोत्सव आज, गूंजेगा सूफियाना कलाम

    जहानाबाद : पर्यटन विभाग एवं जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में शुक्रवार को सूफी महोत्सव का आयोजन होगा. महोत्सव के दौरान शांति व्यवस्था एवं विधि-व्यवस्था बनाये रखने के लिए प्रतिनियुक्त दंडाधिकारियों एवं पुलिस पदाधिकारियों को डीएम नवीन कुमार एवं एसपी मनीष ने आवश्यक निर्देश दिया.

  • तंत्र विद्या में माहिर थीं सूफी संत बीबी कमाल

    काको : सूबे के धार्मिक और सांप्रदायिक सद्भाव केंद्रों में एक है बीबी कमाल का मजार. तुगलक वंश के शासनकाल में एक सूफी संत महिला थी जो तांत्रिक विद्या के लिए विख्यात थीं. बीबी कमाल की पुत्री दौलती बीबी ने काको में आकर सूफी मत की नींव डाली थी. फिरोजशाह तुगलक ने 1351 ई से 1388 ई में बीबी कमाल को महान साध्वी के रूप में उपाधियों से अलंकृत किया था.

  • पूजा पंडाल के ऊपर गिरा 11 हजार वोल्ट का तार, मची अफरा-तफरी

    करपी : प्रखंड मुख्यालय स्थित शेरपुर मोड़ बस स्टैंड करपी के पास निर्माणाधीन काली पूजा पंडाल के ऊपर 11 हजार वोल्ट का तार ब्लास्ट करते हुए गिर गया. लगभग 15 मिनट तक बस स्टैंड के आसपास अफरा-तफरी का माहौल रहा, तब जाकर स्थानीय समाजसेवी और पेशे से चिकित्सक ज्योति प्रसाद ने बिजली विभाग को फोन कर लाइन कटवायी.

  • गांधी पार्क के ऊपर से गुजर रहा 33 हजार का तार

    जहानाबाद सदर : शहर के गांधी मैदान स्थित गांधी पार्क के बीचों बीच 33 हजार वोल्ट के विद्युत प्रवाहित तार से हादसे की आशंका बनी रहती है. गांधी पार्क में सुबह से शाम तक लोगों की भीड़ लगी रहती है. छोटे-छोटे बच्चे शाम में खेलते हैं तथा हमेशा भीड़ बनी रहती है.

  • पूरे दिन गुल रही बिजली, लोग रहे परेशान

    जहानाबाद : शहर में गुरुवार को दिन भर बिजली गुल रही. इसके कारण लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. बिजली विभाग द्वारा इरकी ग्रिड में कराये जा रहे मेंटेनेंस कार्य एवं खिजरसराय जाने वाली एक लाख 32 हजार की ट्रांसमिशन लाइन में मेंटेनेंस कार्य के कारण शहर में दिन भर बिजली आपूर्ति बाधित रही.

  • आंधी-पानी ने मचायी तबाही छह से अधिक मकान ध्वस्त

    जहानाबाद : मंगलवार की रात आयी तेज आंधी-पानी से जिले में तबाही मच गयी. आधा दर्जन कच्चे मकान गिर गये, जिसमें चार व्यक्ति घायल हो गये. काको थाना क्षेत्र के नेरथुआ गांव में आयी तेज आंधी-पानी से द्वारिका ठाकुर व माला देवी के घर गिर गये. जिसमें द्वारिका ठाकुर की पत्नी कमला देवी, उसके पोता संजीत कुमार, राकेश कुमार, सुप्रिया कुमारी, अनुप्रिया कुमारी घायल हो गयी.

  • जिले को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित करने के लिए समाहरणालय पर धरना देने का निर्णय

    जहानाबाद : कांग्रेस पार्टी के कार्यालय में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न हुई, जिसकी अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष हरिनारायण द्विवेदी ने किया. बैठक में जहानाबाद जिले को सूखाग्रस्त क्षेत्र घोषित करने की मांग को लेकर 20 सितंबर को समाहरणालय पर एक दिवसीय धरना देने का निर्णय लिया गया.

  • एसडीओ ने छापेमारी कर की जब्ती

    जहानाबाद : एसडीओ निवेदिता कुमारी ने शहरी क्षेत्र में पॉलीथिन व गुटखा के खिलाफ छापेमारी की. उन्होंने शहर के हाट बाजार, ऊंटा सब्जी मंडी, अरवल मोड़, वतीस भंवरिया मोड़ समेत कई जगहों पर छापेमारी कर भारी मात्रा में पॉलीथिन व गुटखा को जब्त किया है. एसडीओ ने छापेमारी के दौरान 25 किलो पॉलीथिन व 2000 पॉकेट गुटखा को जब्त किया.

  • कड़े परिश्रम से लक्ष्य पाने में मिलती है सफलता

    कुचायकोट : जो भी अपना लक्ष्य निर्धारित कर उसके लिए कड़ा परिश्रम करता है, जीवन में वही सफल होता है. किसी भी कार्य के लिए लक्ष्य निर्धारण जरूरी है. ये विचार जिला परिषद अध्यक्ष मुकेश पांडेय ने कुचायकोट प्रखंड मुख्यालय स्थित नेशनल पब्लिक स्कूल की 25वीं वर्षगांठ के मौके पर दिये. उन्होंने कहा कि जीवन में लक्ष्य निर्धारण बेहद जरूरी है. जिला परिषद अध्यक्ष ने स्कूल में हुई विभिन्न प्रतियोगिताओं के सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया.

  • किसानों को जैविक खेती की तरफ ध्यान देने की जरूरत

    जहानाबाद : किनारी पंचायत भवन के सभागार में जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम के तहत एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. किनारी, कल्पा, सुरूंगापुर व जामुक के किसानों के लिए संयुक्त रूप से कार्यक्रम का आयोजन हुआ. मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित जिला कृषि पदाधिकारी सुनील कुमार ने जीवन के लिए जल की जरूरत और जीवनयापन के लिए हरियाली की आवश्यकता के महत्व को विस्तार से बताया. उन्होंने प्रत्येक किसानों को कम-से-कम पांच पौधा लगाने के लिए प्रेरित किया.

  • 11 हजार वोल्ट का तार गिरने से युवक की मौत, सड़क जाम

    जहानाबाद : जिले के परसबिगहा थाना क्षेत्र के उदयपुरा गांव निवासी बालकेश्वर प्रसाद का पुत्र गजेंद्र कुमार उर्फ रिजु की मौत करेंट लगने से हो गयी. परिजनों द्वारा उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया था, लेकिन चिकित्सक द्वारा उसे मृत घोषित कर दिया गया. पहले तो परिजन शव को लेकर अपने गांव जाने लगे लेकिन बाद में आक्रोशित परिजनों ने शव को सदर अस्पताल के मेन गेट के पास एनएच 83 पर रखकर सड़क जाम कर दिया. सड़क जाम से आवागमन प्रभावित हो गया.

  • पुलिस को देखकर ट्रैक्टर और कार छोड़ भागे चालक

    जहानाबाद : घोसी थाना क्षेत्र के बंधुगंज चौराहा के पास ट्रैक्टर मरम्मत कराने पहुंचे चालक अपनी ही गाड़ी को छोड़ फरार हो गया. साथ ही पहुंची पुलिस ने मौके से एक लावारिस हालत में क्विड कार भी जब्त की है.

  • मजदूरों को दी गयी श्रम कानूनों की जानकारी

    जहानाबाद : समाहरणालय स्थित विकास भवन के सभागार में श्रम विभाग द्वारा एक दिवसीय श्रम कल्याण दिवस का आयोजन किया गया. इस अवसर पर जिले के निर्माण मजदूरों को उनके हितार्थ सरकार द्वारा चलायी जा रही विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं एवं श्रम कानूनों की जानकारी दी गयी.

  • काम के बदले पैसा मांगने वाले आवास सहायक होंगे बर्खास्त

    जहानाबाद : डीएम नवीन कुमार की अध्यक्षता में जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ सरकार के सात निश्चय योजना, इंदिरा गांधी आवास योजना, विधि शाखा, अनुमंडल शिकायत, पंचायत सरकार भवन की स्थिति, सेवांत लाभ, पेंशन योजना, मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना, लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण की समीक्षा की गयी. डीएम ने बैठक में दिये गये निर्देशों का अनुपालन प्रतिवेदन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • वेंडिंग जोन बनाये जाने पर फुटपाथी दुकानदारों ने निकाली धन्यवाद यात्रा

    जहानाबाद नगर : शहरी फुटपाथी दुकानदारों ने गुरुवार को नाश्वी के बैनर तले धन्यवाद यात्रा निकाली. कृषि फार्म स्थित वेंडिंग जोन नंबर एक से निकाली गयी धन्यवाद यात्रा नगर पर्षद पहुंच कर सभा में तब्दील हो गयी. सभा को संबोधित करते हुए संघ के जिलाध्यक्ष अरविंद चोपड़ा ने कहा कि जिला प्रशासन द्वारा वेंडिंग जोन बनाकर फल, सब्जी व मीट-मुर्गा बेचने वाले दुकानदारों को बसाया गया है. यह काफी अच्छी पहल है. फुटकर कानून 2014 स्ट्रीट वेंडर्स एक्ट के नियमानुसार ऐसे फुटपाथी दुकानदारों को बसाये जाने से वे काफी खुश हैं. उन्होंने कहा कि कुछ लोग फुटपाथी दुकानदारों के नाम पर सिर्फ राजनीति करते हैं, जबकि नगर पर्षद प्रशासन फुटपाथी दुकानदारों के लिए सही मायने में काम कर रहा है. इससे अब लोगों को होने वाले सड़क जाम से भी राहत मिलेगी. उन्होंने कहा कि विगत कई वर्षों से नाश्वी के बैनर तले शहरी फुटपाथ दुकानदारों का नेतृत्व करते हुए उनकी रोजी-रोटी के जुगाड़ में लगातार संघर्ष आ रहे हैं जिसका नतीजा सामने आने लगा है. उन्होंने जिला प्रशासन को वेंडिंग जोन में जगह देने के लिए धन्यवाद दिया. धन्यवाद यात्रा में रामाकांत भास्कर, संजय गुप्ता, चंदन शर्मा, अजय चौरसिया, राजेश ठाकुर आदि शामिल थे.

  • सूफी महोत्सव के लिए कलाकारों का चयन

    जहानाबाद नगर : काको स्थित बीबी कमाल के दरगाह पर आयोजित सालाना उर्स के मौके पर सूफी महोत्सव का आयोजन होगा. 19 एवं 20 सितंबर को आयोजित सूफी महोत्सव में दरगाह पर चादरपोशी के साथ ही सूफियाना आयोजन भी होगा.

  • अंडरपास तैयार, अभी करें इंतजार

    जहानाबाद सदर : राजाबाजार में जहानाबाद-अरवल मुख्य मार्ग पर रेलवे अंडरपास की बगल में बने अतिरिक्त अंडरपास से आवागमन चालू होने में कुछ दिन और लगेगा. लोगों को कम-से-कम 15 दिनों तक इंतजार करना पड़ेगा. रेलवे अंडरपास संकरा रहने के कारण रोजाना जाम लगता था, जिससे निजात दिलाने के लिए स्थानीय लोगों ने रेलवे अंडरपास की बगल में अतिरिक्त अंडरपास का निर्माण कराने की मांग की थी. इसको लेकर लोगों ने आंदोलन भी किया था.

  • आखिर कब चालू होगा सदर अस्पताल का आइसीयू

    जहानाबाद : सरकार ने स्वास्थ्य विभाग को दुरुस्त करने के लिए कई योजनाओं को धरातल पर लाया है. मरीजों को मुफ्त में दवा देने के साथ-साथ तमाम तरह की समस्याओं का निराकरण भी किया है.

  • सात सितंबर से गायब बुकिंग क्लर्क लौटा घर

    जहानाबाद : सात सितंबर से गायब जहानाबाद रेलवे स्टेशन का बुकिंग क्लर्क सुबोध कुमार घर वापस लौट आया है. क्लर्क की सकुशल घर वापसी से पुलिस ने राहत की सांस ली है, लेकिन मामले की पड़ताल में जुटी है कि आखिर किन कारणों से युवक घर से गायब था. घर में पति-पत्नी के बीच झगड़े की भनक पुलिस को लग चुकी थी. संभवत: जमीन खरीदने के लिए पैसे के कारण पति-पत्नी के बीच विवाद गहराया था जिसके बाद नाराज पति घर से बगैर कुछ कहे बाहर चला गया था.

  • पत्नी के पांचवीं बार बच्ची जनने से चिंतित पति बैठे-बैठे गिर पड़ा, हुआ बेहोश, फिर...

    जहानाबाद : वर्तमान समय में जब बेटा-बेटी को एक समान माना जा रहा है. ऐसे में भी कुछ लोग हैं, जिन्हें बेटी पसंद नहीं. उन्हें तो वंश चलाने के लिए सिर्फ बेटा ही चाहिए. कुछ ऐसा ही मामला जहानाबाद में देखने को मिला. पत्नी द्वारा पांचवीं बार बेटी जनने की जानकारी मिलने पर उसका पति बेहोश हो गया. बेहोश पति को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में एडमिट कराना पड़ा, जहां उसका इलाज कराया जा रहा है. बेहोश व्यक्ति शकुराबाद थाना क्षेत्र के बदौली गांव का रहने वाला चनेश्वर दास का पुत्र राकेश कुमार (33 वर्ष) है.

  • केबीसी-11 में पहले करोड़पति बने जहानाबाद के सनोज राज

    जहानाबाद : जिले के हुलासगंज प्रखंड स्थित ढोंगरा गांव के सनोज राज रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन-11 के पहले करोड़पति बन गये हैं. सोनी चैनल ने मंगलवार को अपने फेसबुक अकाउंट पर आनेवाले एपिसोड का प्रोमो पोस्ट किया है, जिसमें वह 15वें सवाल का सही जवाब देकर एक करोड़ रुपये जीतते दिखायी दे रहे हैं.

  • कलम छोड़ शिक्षा मंत्री ने थाम ली लाठी और तलवार, हैरत में पड़ गये लोग, शिक्षा मंत्री बोले...

    जहानाबाद : बिहार के शिक्षा मंत्री कृष्णनंदन वर्मा एक बार फिर चर्चा में हैं. इस बार शिक्षा मंत्री के हाथों में कलम की जगह तलवार आ जाने के कारण चर्चा हो रही है. मौका था मुहर्रम का. मुहर्रम के मौके पर उन्होंने जहानाबाद के कई अखाड़ों का भ्रमण किया. इस दौरान लोगों को करतब दिखाते देख वह खुद को रोक नहीं पाये और अपने पैतृक गांव सुगांव के अखाड़े में कूद गये. अखाड़े में आते ही उन्होंने तलवार थाम ली. शिक्षा मंत्री के करतब को देख सभी हैरत में पड़ गये. साथ ही मौके मौजूद ग्रामीणों ने नारेबाजी करते हुए ढोलक बजा कर मंत्री का उत्साह बढ़ाया.

  • केबीसी सीजन 11 : जहानाबाद के सनोज बने पहले करोड़पति

    जहानाबाद : जिले के हुलासगंज प्रखंड के ढोंगरा गांव के सनोज राज रियलिटी शो ‘कौन बनेगा करोड़पति’ के सीजन-11 के पहले करोड़पति बन गये हैं.

  • देसरी पीएचसी दो दिनों से बारिश के पानी में जलमग्न

    देसरी : सोमवार को बारिश होने से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र देसरी पूरी तरह जलमग्न हो गया है. पानी दूसरे दिन तक पीएचसी के परिसर में जमा रहा, जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी हो रही है. चिकित्सक, कर्मी, मरीजों व उनके परिजन पानी से होकर आने-जाने को मजबूर हैं.

  • अवैध संबंध का विरोध करने पर विवाहिता की हत्या

    जहानाबाद/हुलासगंज : बिर्रा गांव में पति का भाभी के साथ अवैध संबंध रहने का विरोध करने पर पत्नी की हत्या कर दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में विवाहिता के भाई नालंदा जिले के थरथरी थाना अंतर्गत नारायणपुर गांव निवासी गौतम कुमार ने स्थानीय थाने में हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • दरधा नदी में डूबने से वृद्ध की मौत

    जहानाबाद नगर : जिले के परसबिगहा थाना क्षेत्र के जमुआवां गांव के समीप दरधा नदी के किनारे गड्ढे में डूबने से एक वृद्ध की मौत हो गयी. मृतक जमुआवां निवासी कृष्ण विंद (65 वर्ष) है. घटना की जानकारी होने पर परसबिगहा थाने की पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त वृद्ध अपने घर से शौच के लिए निकला था. घर में शौचालय नहीं होने के कारण वह प्रतिदिन शौच के लिए नदी किनारे जाया करता था. मंगलवार को भी वह शौच के लिए नदी में गया था.

  • धनगावां से ड्राइवर को बंधक बना ले भागा स्कॉर्पियो

    जहानाबाद : बीती रात शहर के धनगावां से घर के लिए गाड़ी लेकर चले ड्राइवर को बीच रास्ते से गाड़ी सहित लापता हो जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में वाहन मालिक प्रमोद कुमार ने बताया है कि उनका स्कॉर्पियो भाड़े पर चलता है और स्कॉर्पियो का ड्राइवर परसबिगहा थाना क्षेत्र के लाखापुर निवासी विक्रम राय है. वह सोमवार की रात्रि हमें यह कह कर गाड़ी को ले गया था कि हम घर जा रहे हैं,

  • रोजगार के अभाव में पलायन करने को मजबूर हैं मजदूर

    जहानाबाद नगर : स्वामी सहजानंद संग्रहालय में राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) का त्रैवार्षिक आमसभा का आयोजन हुआ, जिसे संबोधित करते हुए इंटक के प्रदेश अध्यक्ष चंद्रप्रकाश सिंह ने कहा कि बिहार में रोजगार के अभाव के कारण मजदूरों को रोजी-रोटी के लिए दूसरे राज्यों में पलायन करना पड़ रहा है. यहां के गरीब मजदूरों को खेती, निर्माण, मनरेगा, स्वरोजगार, घरेलू काम, छोटे-छोटे उद्योग धंधे, सेवा क्षेत्र आदि में कठिन परिश्रम कर अपना जीवनयापन करना पड़ रहा है.

  • बिहार में पहली बार साउथ अभिनेत्री प्रिया प्रकाश का होगा दीदार , सपना चौधरी भी दिखाएंगी जलवे

    बिहार के जहानाबाद जिले में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित कर पहचान बना चुकी मखदुमपुर प्रखंड के भोला जागरण और सांस्कृतिक मंच आंकोपुर गांव की घरती अगले साल सात मार्च को एक नया कृतिमान रचने जा रहा है.

  • खेत में करेंट लगने से ससुर-दामाद की मौत

    रफीगंज : रफीगंज प्रखंड के मखदुमपुर गांव के बधार में पटवन करने गये ससुर-दामाद की करेंट लगने से मौत हो गयी. मृतकों की पहचान 60 वर्षीय रामकृत यादव व इनके दामाद 35 वर्षीय श्याम यादव के रूप में हुई. पता चला कि श्याम यादव ओबरा प्रखंड के खरांटी गांव के रहने वाले थे और वर्तमान में वे ससुराल में रहकर खेतीबारी करते थे. जिप अध्यक्ष प्रतिनिधि व मृतकों के रिश्तेदार संजय यादव ने बताया कि ससुर-दामाद बधार में फसल का पटवन कर रहे थे.

  • जहानाबाद में ग्रामीणों ने चोर को पीटकर मार डाला

    रतनी (जहानाबाद) : वभना-शकुराबाद मुख्य मार्ग स्थित परसबिगहा थाना क्षेत्र के बसंतपुर मोड़ के पास बुधवार की रात सड़क किनारे खड़े ट्रक से डीजल चोरी करते चोर को ग्रामीणों ने पकड़ कर लिया और धुनाई कर दी. इस दौरान एक चोर भागने में सफल रहा. ग्रामीणों की पिटाई से घायल चोर को पुलिस ने इलाज के लिए सदर अस्पताल, जहानाबाद में भर्ती कराया.

  • सड़क हादसे में जख्मी की मौत मुआवजे को ले जाम की सड़क

    देसरी : हाजीपुर-महनार एसएच 93 पर देसरी थाना क्षेत्र के बरियारपुर में बीते बुधवार की शाम टेंपो के धक्के से जख्मी व्यक्ति की मौत इलाज के लिए पटना ले जाने के क्रम में रास्ते में हो गयी.

  • गोरौल सीओ के खिलाफ अनशन पर बैठे एमएलसी

    अंचल में व्याप्त भ्रष्टाचार व गोरौल सीओ के विरुद्ध कार्रवाई की मांग को लेकर गोरौल अंचल कार्यालय कैंपस में गुरुवार से राजद एमएलसी सुबोध कुमार के नेतृत्व में धरना व आमरण अनशन शुरू हुआ. एमएलसी के साथ प्रखंड प्रमुख मुन्ना कुमार आमरण अनशन पर बैठे हैं. धरना सभा को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने आरोप लगाया कि दाखिल-खारिज, जाति-आवासीय बनवाने के नाम पर लाभुकों से रुपये की वसूली की जाती है. विभिन्न योजनाओं में बिचौलिये हावी हैं. विधान पार्षद ने कहा कि एक महीने में 17 सौ दाखिल-खारिज में से एक हजार को सीओ ने निरस्त कर दिया.

  • स्पष्ट प्रमाण के साथ कर्मियों की करें लिखित शिकायत

    जहानाबाद : डीएम नवीन कुमार की अध्यक्षता में आमजनों की शिकायतों को सुनने के लिए जन संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. काको प्रखंड परिसर में आयोजित कार्यक्रम में सरकार के विभिन्न विभागों पंचायती राज, आपूर्ति, बिजली, राजस्व, मनरेगा, शिक्षा, स्वास्थ्य, सामाजिक सुरक्षा, बैंकिंग आदि विभागों द्वारा जन सरोकार से जुड़ी हुई योजनाओं के संबंध में विस्तार से जानकारी दी गयी.

  • अतिक्रमण रोकने को उड़नदस्ते का गठन

    जहानाबाद : पिछले दो सप्ताह से नगर क्षेत्र के पटना-गया रोड में जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार अतिक्रमण को हटाया गया है, जिससे सड़कें काफी चौड़ी हो गयी हैं और शहरवासियों को जाम की समस्या से राहत मिली है. सड़क दुर्घटना की आशंका भी कम हो गयी है.

  • बिना नक्शा पास कराये शहर में बन रहीं कॉलोनियां, कई सुविधाएं नदारद

    जहानाबाद : शहरी इलाके में आबादी तेजी से बढ़ रही है. बिना नक्शा पास कराये नये-नये मकान बन रहे हैं और नयी कॉलोनियां बस रही हैं. इन नयी कॉलोनियों में लोग खेतों के बीच मकान तो बना ले रहे हैं, पर नागरिक सुविधाओं का वहां घोर अभाव है. शहर के एसएस काॅलेज और धनगावां की तरफ नगर पर्षद क्षेत्र में खाली पड़ी जमीन पर तेजी से मकान बन रहे हैं.

  • बंद घर से लाखों के सामान की चोरी

    रतनी : शकुराबाद थाना क्षेत्र के फौलादपुर गांव में बीती रात चोर बंद घर से लाखों रुपयेे के सामान उड़ा ले गये. इस सिलसिले में गृहस्वामिनी ज्ञांती देवी ने शकूराबाद थाने में अज्ञात चोरों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी में सूचक ने उल्लेख किया है मैं अपने मायके गयी हुई थी और मेरे पति विजय चौधरी हरना गांव में रहकर तार छिपने का काम करते हैं.

  • असामाजिक तत्वों ने एचएम पर किया हमला, प्राथमिकी

    जहानाबाद नगर : जिले के काको थाना क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय पहलबिगहा में असामाजिक तत्वों द्वारा जमकर उत्पात मचाया गया. असामाजिक तत्वों ने प्रधानाध्यापक व छात्रा को पीटकर घायल कर दिया. दोनों घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया.

  • घास काटने गयी नाबालिग से दुष्कर्म, एफआइआर दर्ज

    जहानाबाद : हुलासगंज थाना क्षेत्र के दुर्गापुर में गुरुवार की दोपहर एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में पीड़िता के बयान पर महिला थाने में पोस्को एक्ट के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. प्राथमिकी में सूचक ने उल्लेख किया है कि लड़की बधार में घास काटने गयी थी तभी गांव के ही दो नामजद अकेले देख उनके साथ छेड़छाड़ करना शुरू कर दिया और सुनसान इलाके में ले जाकर दुष्कर्म किया.

  • अतिक्रमणकारियों ने फैलाया पांव

    जहानाबाद : पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद रेलवे स्टेशन परिसर में अतिक्रमणकारियों ने एक बार फिर अपना पांव फैलाने लगे हैं. परिसर में चारों तरफ अतिक्रमणकारी अपनी दुकानें लगाकर व्यवसाय करने लगे हैं, जिससे यात्रियों को आने-जाने में परेशानी होने लगी है.

  • ओडीएफ घोषित पंचायतों के लोग खुले में जा रहे हैं शौच

    महुआ : लोहिया स्वच्छता अभियान मिशन के तहत बीते वर्ष क्षेत्र की कई पंचायतों को ओडीएफ तो घोषित कर दिया गया, लेकिन इन पंचायतों का जमीनी हकीकत यह है कि आज भी लोग खुले में शौच जा रहे हैं. अगर किसी व्यक्ति से पूछा जाता है, तो बताते हैं कि मेरे घर में शौचालय नहीं बना है. इसका कारण स्थानीय जनप्रतिनिधियों द्वारा राजनीतिक के तहत लोगों को उपेक्षित करना बताया जा रहा है.

  • सीएसपी संचालक से लूट का प्रयास, जख्मी

    रतनी : शकुराबाद -कुर्था मुख्य मार्ग स्थित धरमपुर मोड़ के समीप बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने सीएसपी संचालक को हथियार के बट से मारकर घायल कर दिया और रुपये से भरा बैग छीनने का प्रयास किया. हालांकि घटना को अंजाम देने में अपराधी असफल रहे. घायल सीएसपी संचालक सह महदीपुर गांव निवासी अवधेश कुमार राय उर्फ लालू को इलाज के लिए रामाश्रय प्रसाद सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, शकुराबाद भेजा गया.

  • पुलिस की तत्परता से मॉब लिंचिंग की घटना टली

    रतनी : शकुराबाद थाना क्षेत्र के धर्मपुर मोड़ के समीप सीएसपी संचालक से लूटपाट के प्रयास के बाद जिस कदर अपराधियों को ग्रामीणों ने शिकार बनाया इससे मॉब लिंचिंग की घटना हो सकती थी. वहीं समय रहते शकुराबाद थाने की पुलिस पहुंच गयी, जिसके कारण मॉब लिंचिंग की घटना टल गयी और दोनों अपराधी ग्रामीणों के चंगुल से छूट गये.

  • जहानाबाद में एक लाश के बने दो दावेदार, फर्जी ने कर दी अंत्येष्टि

    ट्रेन से कटकर घायल वृद्ध की मौत के बाद पुलिस ने गैरों को सौंप दी लाश जहानाबाद : करीब एक हफ्ते पूर्व शहर के ऊंटा रेलवे गुमटी के पास एक वृद्ध ट्रेन से गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया था, जो इलाज के क्रम में अस्पताल में दम तोड़ दिया. दो-तीन दिनों तक रेल थाने की पुलिस पास कोई दावेदार नहीं पहुंचा. इसके बाद दो दिन पहले धनरूआ थाने के वीर गांव निवासी रामशकल साव अपने परिजनों के साथ भाई की टोह लेने जहानाबाद रेल थाने पहुंचा.

  • सख्त हुआ ट्रैफिक नियम, नाबालिग चालक पर लगेगा सबसे ज्यादा जुर्माना

    जहानाबाद नगर : अगर अब तक आप कम जुर्माने की राशि को लेकर बेपरवाह होकर यातायात नियमों का उल्लंघन करते थे या फिर यातायात नियमों को नजरअंदाज करते हुए वाहनों का परिचालन करते थे तो अब सावधान हो जाइए! एक सितंबर से यातायात नियमों का उल्लंघन करते पकड़े जाते हैं तो आपको पहले की अपेक्षा लगभग पांच से सौ गुना तक जुर्माना भरना पड़ सकता है.

  • अज्ञात लाश पर दो परिवारों की दावेदारी

    जहानाबाद : करीब एक हफ्ते पूर्व शहर के ऊंटा रेलवे गुमटी के समीप एक वृद्ध ट्रेन से गिरकर गंभीर रूप से जख्मी हो गया था, जो इलाज के क्रम में अस्पताल में दम तोड़ दिया. उक्त अज्ञात लाश को पहचान के लिए रेल थाने की पुलिस कुछ दिनों तक अपने पास ही रखी, लेकिन दो-तीन दिनों तक कोई दावेदार नहीं पहुंचा था.

  • पंस की बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा

    गोरौल : किसान भवन में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गयी. पंचायत समिति की बैठक में भाग लेने आये विधान परिषद सदस्य सुबोध राय ने सीओ को सदन में कहा कि गरीबों का काम समय पर हो. सदस्य ममता रानी ने अंचल से संबंधित दाखिल खारिज का मामला उठाया.

  • राजाबाजार में स्टैंड बनाने की मांग को ले टेंपोचालकों ने किया एनएच 110 जाम

    जहानाबाद नगर : बिहार राज्य ऑटो रिक्शा (टेंपो) चालक संघ द्वारा राजाबाजार में स्टैंड बनाने की मांग को लेकर जहानाबाद-अरवल एनएच 110 को मानस विद्यालय वभना के समीप जाम कर दिया. वहीं वभना-शकुराबाद पथ को भी ठाकुरबाड़ी के समीप जाम कर दिया, जिससे दोनों मार्गों पर यातायात पूरी तरह प्रभावित हो गया. संघ द्वारा टेंपो का परिचालन भी बंद रखा गया, जिससे यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • अंतरजिला बाइक चोर के तीन गिरोह गिरफ्तार

    जहानाबाद : शहर में लगातार हो रहे बाइक चोरी की घटना से परेशान पुलिस को बीते दिन बड़ी उपलब्धि हासिल हुई है. पुलिस ने बाइक चोर की निशानदेही पर गिरोह में शामिल तीन अन्य युवकों को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार बाइक चोरों में शकुराबाद थाना क्षेत्र के रतनी बाजार निवासी भुनेश्वर सिंह का पुत्र जयप्रकाश उर्फ रंजय, गया जिले के अलीपुर थाना अंतर्गत मालड़ा गांव निवासी अशोक सिंह का पुत्र अमित कुमार व कुर्था थाना क्षेत्र के मुसाढ़ी गांव निवासी उमेश यादव का 15 वर्षीय पुत्र संजय कुमार शामिल है.

  • डीएसपी कैंप लगा मामलों का करें निष्पादन: आइजी

    जहानाबाद : विधि-व्यवस्था को चुस्त-दुरुस्त करने व कार्यों के निष्पादन के तौर-तरीके से अवगत कराने के उद्देश्य से शुक्रवार को आइजी पारसनाथ ने एसपी कार्यालय में पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

  • ओवरहेड वायर टूटने से परिचालन में हुई परेशानी

    जहानाबाद नगर : पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद व नदौल स्टेशन के बीच बुधवार की रात्रि ओवरहेड वायर टूट जाने से डाउनलाइन पर ट्रेनों का परिचालन प्रभावित हो गया. इस कारण जनशताब्दी एक्सप्रेस रात 9:10 मिनट पर जहानाबाद स्टेशन से खुली, लेकिन वह 12:10 बजे तक बीच रास्ते में खड़ी रही. ओवरहेड वायर की मरम्मत के बाद ही ट्रेन अपने गंतव्य के लिए रवाना हुई. अप लाइन पर ट्रेनों का परिचालन होता रहा, जिससे यात्रियों को राहत मिली.

  • जहानाबाद में गोली मारकर डॉक्टर समेत दो की हत्या

    काको (जहानाबाद) : अपराधियों ने सोमवार की देर रात लगभग 10 बजे बारा-रामपुर गांव के दो लोगों को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. मृतक की पहचान झोलाछाप चिकित्सक दिनेश यादव और मुखिया का भांजा राजा यादव के रूप में हुई है. दिनेश पाली में एक दुकान खोल रखा था, जिसे बंद कर वापस गांव लौट रहा था. इसी दौरान ईंट भट्ठे पर राजा यादव को गोली मारी गयी. राजा अपने ननिहाल में ही बचपन से रहता था. घटना की सूचना मिलते ही लोग घायलों को इलाज के लिए ले जा रहे थे, लेकिन रास्ते में ही दोनों की मौत हो गयी. घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है.

  • अतिक्रमणकारियों पर चला जिला प्रशासन का डंडा

    जहानाबाद : जाम और अतिक्रमण से त्रस्त शहर की जनता के लिए सोमवार का दिन एक उम्मीद लेकर आया जब डीएम के निर्देश पर एसडीओ के नेतृत्व में जिला प्रशासन और नगर पर्षद की संयुक्त टीम ने अतिक्रमण हटाने का अभियान प्रारंभ कर दिया.

  • अपने सभी बच्चों के साथ मां ने ट्रेन के आगे लगायी छलांग, 4 की मौत

    जहानाबाद : बिहार के जहानाबाद जिले में एक बड़ी खबर सामने आयी है, जहां एक महिला ने अपने चार बच्चों के साथ ट्रेन के आगे छलांग लगा दी. इस हादसे में महिला और उसके तीन बच्चों की मौत हो गयी. वहीं, एक बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी है. सूचना के बाद मौके पर पहुंची स्थानीय रेल पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही घायल बच्ची को उपचार के लिए पास के अस्पताल में भर्ती कराया है.

  • देसरी रेलवे स्टेशन का प्लेटफाॅर्म जर्जर

    देसरी : पूर्व मध्य रेल के सोनपुर मंडल के हाजीपुर-बछवारा रेलखंड पर स्थित देसरी रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक व दो पूर्ण रूप से गड्ढा में तब्दील हो चुका है. किसी वक्त यात्रियों के साथ हादसा हो सकती है.

  • शौचालय निर्माण के बाद भी प्रोत्साहन राशि नहीं, आक्रोश

    राजापाकर : मीरपुर पतार पंचायत के अनेक महिला-पुरुषों ने शौचालय निर्माण का एक साल पूरे हो गये. लेकिन अभी तक प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने पर हल्ला हंगामा किया. अनेक लाभुक महिलाओं सरिता देवी सोनी देवी, शीला देवी, रेणु देवी, रीना देवी, दशरथ ठाकुर, संजय ठाकुर, अरविंद कुमार, राजू पासवान, नरेश राम आदि लोगों ने बताया कि नवरा बोला है कि जिलाधिकारी राजीव रोशन ने पंचायत के वार्ड 13 का दौरा कर शौचालय निर्माण कार्य को देखा था.

  • ईंट उद्योग पर लगा ग्रहण, एक साल के अंदर 18 भट्ठे हुए बंद

    जहानाबाद : जिले में ईंट उद्योग पर ग्रहण लगता दिख रहा है. ईंट उद्योग अब लोगों के लिए घाटे का व्यवसाय बनता जा रहा है. साथ ही खनन विभाग के नये नियमों का भी असर ईंट उद्योगों पर व्यापक पड़ रहा है. परिणामस्वरूप जिले में एक साल के अंदर 18 ईंट भट्ठे बंद हो गये.

  • दुष्कर्म के आरोपित को आठ वर्षों का कारावास

    जहानाबाद : व्यवहार न्यायालय स्थित फास्ट ट्रैक-2 के न्यायाधीश विनय कुमार सिन्हा के न्यायालय ने अपहरण एवं दुष्कर्म के मामले में शुक्रवार को सजा के बिंदु पर सुनवाई पूरा करने के बाद आरोपित रंजीत कुमार को भादवि की धारा 376 एवं 366ए में क्रमशः आठ एवं पांच वर्षों के कठोर कारावास की सजा सुनायी. साथ ही पांच-पांच हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया. अर्थदंड की राशि का भुगतान नहीं करने पर दो-दो माह अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी.

  • शहर की सड़कों पर नहीं दिख रही हरियाली, सूना पड़ा ग्रेवियन

    जहानाबाद : किसी शहर की खूबसूरती में उसके सड़कों के बीच में लगे डिवाइडर और किनारों पर हरियाली का बड़ा योगदान होता है लेकिन जहानाबाद शहर में सड़कों के किनारे और डिवाइडरों पर पेड़-पौधों की भारी कमी है. शहर से गुजरनेवाले एनएच 83 के बीच में सालों पहले डिवाइडर पर ग्रेवियन बनाये गये थे और लोहे की जाली से उनको सुरक्षित किया गया था. डीएम आवास से फिदा हुसैन मोड़ तक करीब 30 ग्रेवियन बने हैं, जिनमें से दो-तीन को छोड़कर सभी सूने पड़े हैं.

  • जलशक्ति अभियान के तहत किये जा रहे कार्यों का लिया जायजा

    जहानाबाद नगर : जिले में जल संचय, पौधारोपण तथा पर्यावरण की सुरक्षा के लिए काफी कार्य किये जा रहे हैं. सॉकपिट एवं रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम का निर्माण, नये तालाब का निर्माण, आहर-पइन एवं पुराने कुओं का जीर्णोद्धार सहित जनजागरूकता अभियान भी चलाये जा रहे हैं.

  • महिला का लॉकेट झपट भाग रहा युवक पकड़ाया

    जहानाबाद नगर : पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म संख्या 01 दक्षिणी छोर से एक महिला का लॉकेट झपटकर युवक भागने लगा. महिला द्वारा जब शोर मचाया गया तो यात्रियों तथा जीआरपी के जवानों ने भाग रहे युवक को पकड़ लिया.

  • जहानाबाद : आक्रोशित ग्रामीणों ने पुलिस पर की रोड़ेबाजी

    जहानाबाद : परस बिगहा थाने के चंधरिया तथा जानकीबिगहा के ग्रामीण पानी के लिए जहानाबाद-अरवल एनएच 110 को जाम कर दिया. सूचना पर पहुंचे पुलिसकर्मियों ने जाम हटाने के लिए बल प्रयोग किया़

  • महिला की गोली मारकर हत्या करने के मामले में 6 को उम्रकैद

    जहानाबाद : बिहार के जहानाबाद जिले की एक अदालत ने करपी थाना अंतर्गत खलीलपुरा गांव में वर्ष 2004 में एक महिला की गोली मारकर हत्या करने और एक अन्य व्यक्ति को घायल कर देने के मामले में शनिवार को छह अभियुक्तों को उम्रकैद और पांच-पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. अपर लोक अभियोजक विनोद कुमार सिंह ने बताया कि त्वरित अदालत (द्वितीय) के न्यायाधीश विनय कुमार सिन्हा ने 2004 के करपी थाना कांड संख्या 73 में अभियुक्त राम जनम यादव, बिहारी यादव, कामेश्वर यादव, विजेंदर यादव, भीखर यादव एवं प्रमेश्वर यादव को आजीवन कारावास और पांच-पांच हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है. ये सभी खलीलपुरा गांव निवासी हैं.

  • फरार प्रेमी युगल ने रचायी शादी, फेसबुक पर डाली पोस्ट

    जहानाबाद : बिहार के जहानाबाद में शहर के प्यारी मुहल्ले से बीते दिनों एक लड़का-लड़की के घर से फरार होने के बाद गुरुवार को प्रेमी युगल ने शादी रचा लेने की फेसबुक पर पोस्ट डाली है. प्रिंस गुप्ता के नाम से आइडी बना डाले गये पोस्ट में युवक-युवती परिणय-सूत्र में बंधी हुई दिख रही है. युवती के माथे पर सिंदूर लगा है. वह चेहरे पर चश्मा लगायी है. साथ ही क्रीम कलर के सलवार-सूट के साथ हाथ में मेंहदी भी रचाई दिख रही है.

  • अतिक्रमण के मकड़जाल में फंसा जहानाबाद, लगा रहता है जाम

    जहानाबाद : हम ऐसा शहर चाहते हैं, जहां आवागमन सरल हो, साफ-सुथरा हो, भीड़-भाड़ न हो, हर जगह जाने की सुविधा हो और शहरी जीवन आसान हो. शहरीकरण के दौर में लोग सुविधाओं और रोजगार के लिए शहर में बस रहे हैं, लेकिन शहरों का जीवन मुश्किल होता जा रहा है. इस मुश्किल को बढ़ाने में लोगों का लालच और मानसिकता बड़ा कारण है.

  • शराब बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड़

    जहानाबाद : उत्पाद विभाग की पुलिस ने मंगलवार को छापेमारी कर नकली शराब बनानेवाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है. छापेमारी के क्रम में पुलिस ने अॉल्टो कार के साथ शराब बनाने के उपकरण एवं दो लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक यूपी के बलिया का रहनेवाला छठू प्रसाद एवं देवेंद्र सिंह बताया जाता है, जो महीने से नकली शराब बनाने का काम कर रहा था.

  • जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र से जीत में अरवल की अहम भूमिका : आरसीपी, अरवल में वातानुकूलित भवन की है जरूरत

    अरवल : जदयू की सदस्यता अभियान की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन नगर भवन में किया गया, जिसमें राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह, कुर्था विधायक सत्यदेव सिंह, पार्टी के प्रदेश महासचिव रविंद्र सिंह, प्रदेश प्रवक्ता श्वेता विश्वास ने भाग लिया.

  • अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये एंबुलेंस कर्मी

    जहानाबाद : बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ (इंटक) के आह्वान पर 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चला गया. हड़ताली कर्मी अपने-अपने एंबुलेंस को सदर अस्पताल परिसर में खड़ा कर अपनी मांगों के समर्थन में धरना दिया. हड़ताली कर्मियों का कहना था कि सरकार के ठेकेदारी नीति के चलते वे शोषण के शिकार हो रहे हैं.

  • जहानाबाद में बच्ची को चुरा कर ले जा रही महिला धरायी

    रतनी (जहानाबाद) : शकुराबाद थाने के सैदीचक गांव में शुक्रवार की देर शाम तीन वर्षीया बच्ची को चुराने के आरोप में ग्रामीणों ने महिला को दबोच लिया. महिला बच्ची को लेकर भाग रही थी. इस दौरान बच्ची चिल्लाने लगी. इस पर ग्रामीण दौड़े और उस महिला को पकड़ लिया. बच्चा चोरी की सूचना पाकर थानाध्यक्ष चंद्रशेखर कुमार वहां पहुंचे और महिला को हिरासत में ले लिया. पिंटू यादव की बेटी अंशु कुमारी घर के पास खेल रही थी. इसी दौरान मोटरसाइकिल से महिला उतरी और बच्ची को उठाकर भागने लगी. पूछताछ के दौरान महिला नाम व पता बार-बार गलत बता रही है.

  • सदर अस्पताल में शुरू हुई सरकारी अल्ट्रासाउंड सेवा

    जहानाबाद नगर : मरीजों को बेहतर सुविधा प्रदान करने के लिए सदर अस्पताल में मंगलवार को सरकारी अल्ट्रासाउंड सेवा की शुरुआत हो गयी. अब जरूरतमंद सभी मरीजों को अल्ट्रासाउंड की सुविधा प्रदान किया जायेगा, जिसके रिपोर्ट के आधार पर उनका बेहतर इलाज संभव होगा. मंगलवार को गर्भवती महिलाओं का अल्ट्रासाउंड कर इस सेवा का शुभारंभ किया गया.

  • जमीन विवाद में पूर्व मुखिया के भाई की गोली मार हत्या

    जहानाबाद/मखदुमपुर : टेहटा ओपी क्षेत्र के सरेन गांव में मंगलवार की शाम अपराधियों ने घर जा रहे पूर्व मुखिया के भाई को सरेराह गली से खींचकर गोली मार दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. मृतक गांव निवासी पूर्व मुखिया बाबू डॉक्टर का भाई सुरेंद्र यादव है.

  • किंग महेंद्र के बेटे रंजीत शर्मा ने लगाया सनसनीखेज आरोप, कहा- सेक्रेटरी ने महेंद्र प्रसाद और उनकी पत्नी को बनाया बंधक

    नयी दिल्ली : किंग महेंद्र के नाम से मशहूर जेडीयू के राज्यसभा सांसद डॉ महेंद्र प्रसाद को लेकर चौंका देनेवाली खबर सामने आ रही है. महेंद्र प्रसाद के बेटे रंजीत शर्मा ने सनसनीखेज आरोप लगाया है. रंजीत शर्मा ने आरोप लगाया है कि किंग महेंद्र की सेक्रेटरी उमा देवी ने उनकी मां को एक फार्म हाउस में बंधक बना कर रखा है. रंजीत के मुताबिक, उन्हें ना तो मां से मिलने दिया जा रहा है और ना ही पिता से. रंजीत के मुताबिक किंग महेंद्र अल्जाइमर रोग के शिकार हैं.

  • जलसंकट से निबटने के लिए आहर व पइन को करना होगा पुनर्जीवित

    जहानाबाद : पिछले कई सालों से लगातार जिले में जल संकट गहरा रहा है और किसानों को सूखे की मार झेलनी पड़ रही है. सिंचाई और पेयजल के लिए पानी की किल्लत से गांव और शहर जूझ रहे हैं. धान की फसल रोपने के बाद किसानों की निगाहें आसमान की ओर टकटकी लगाये हुए है. बारिश न होने पर फसल तो हाथ से जायेगी ही, पूंजी भी डूबने का खतरा मंडरा रहा है.

  • मजदूरी विवाद में किशोरी के साथ की गयी मारपीट

    जहानाबाद : नगर थाना क्षेत्र के महमदपुर में मजदूरी विवाद में किशोरी के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. मारपीट की घटना में वभना गांव निवासी महादलित परिवार के जितनी व देवमुनि कुमारी घायल हो गयी, जिसका इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि दोनों युवती गुरुवार को महम्मदपुर निवासी सुरेंद्र महतो के खेत में धान रोपने अपने आस-पड़ोस के सहयोगी के साथ गयी थी.

  • आपराधिक मामलों के निष्पादन में तेजी लाने का दिया निर्देश

    बिदुपुर : एसपी डॉ मानवजीत सिंह ढिल्लो ने बिदुपुर थाना पहुंच कर घंटो निरीक्षण किया और सभी कार्यों की समीक्षा की. उन्होंने थाना क्षेत्र में घटित विभिन्न घटनाओं की जानकारी ली. कांड के जांच प्रतिवेदनों की समीक्षा और गिरफ्तारी के संबंध में जानकारी ली.

  • पानी के लिए हाहाकार, सड़क पर उतरे ग्रामीण, जताया आक्रोश

    जहानाबाद : जिले में पेयजल की समस्या धीरे-धीरे विकराल रूप धारण करने लगा है. जिले के सभी प्रखंडों में प्रतिदिन किसी न किसी गांव के ग्रामीण पेयजल को लेकर सड़क पर उतर रहे हैं. समस्या की गंभीरता को देखते हुए प्रशासन ने जल संचय अभियान चलाया है, ताकि भविष्य में लोगों को इस समस्या से जूझना नहीं पड़े, परंतु वर्तमान में यह समस्या लोगों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है.

  • असामाजिक तत्वों ने की छात्रों की पिटाई

    जहानाबाद : नगर थाना क्षेत्र के राजाबाजार वेंकटेश्वर नगर में संचालित पीपीएम स्कूल में मंगलवार को असामाजिक तत्वों ने विद्यालय परिसर में प्रवेश कर छात्रों की पिटाई कर दी. इस घटना में वर्ग दशम में पढ़ने वाले तीन छात्र घायल हो गये. जबकि एक असामाजिक तत्व भी घायल हो गया.

  • ससमय पूरा कर लें सृजन दिवस कार्यक्रम की तैयारी

    जहानाबाद : डीएम नवीन कुमार की अध्यक्षता में जिला सृजन दिवस की तैयारी की समीक्षा संबंधित पदाधिकारियों के साथ किया. बैठक में उन्होंने निर्देश दिया कि सभी तैयारी ससमय पूर्ण कर ली जाये. सृजन दिवस पर जिले के सभी परीक्ष्यमान वरीय उपसमाहर्ता से सहयोग लिया जाये ताकि कार्यक्रम को और अधिक आकर्षक बनाया जा सके. सृजन दिवस पर स्मारिका के प्रकाशन पर जोर देते हुए सभी विभागों के पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने विभागों से संबंधित उपलब्धि शीघ्र जिला गोपनीय शाखा अथवा जिला जनसंपर्क कार्यालय में जमा करें.

  • जहानाबाद : सड़क हादसे में बाइक सवार की मौत पर बवाल, उग्र भीड़ ने बस में लगायी आग

    जहानाबाद : बिहार के जहानाबाद में नगर थाना क्षेत्र के अनुमंडल कार्यालय के समीप सड़क दुर्घटना में बाइक सवार की युवक मौत हो गयी. मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने बस को आग के हवाले कर दिया. देखते ही देखते बस धू-धू कर जल गयी. सूचना पाकर घटनास्थल पर पहुंची दमकल की टीम ने जलती बस को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक बस जल कर राख हो चुकी थी.

  • 5 वर्षीय बच्ची को अकेला देख गांव के ही एक बालिग ने बहला-फुसला कर बनाया हवस का शिकार

    जहानाबाद : बिहार के जहानाबाद में टेहटा ओपी क्षेत्र के कनौदी टोला, विजय नगर में सोमवार को एक बच्ची से दुष्कर्म की घटना हुई. जानकारी के अनुसार, टेहटा ओपी क्षेत्र के कनौदी टोला विजय नगर में आरोपित ने पांच वर्षीया एक बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. दुष्कर्म की घटना को तब अंजाम दिया गया, जब बच्ची के घर में कोई भी परिजन नहीं था. बच्ची को अकेला देख गांव के ही एक बालिग ने बहला-फुसला कर उसके साथ दुष्कर्म किया.

  • बस की ठोकर से बाइक सवार महिला की मौत

    जहानाबाद : नगर थाना क्षेत्र के वभना सिकरिया पेट्रोल पंप के समीप सोमवार की दोपहर यात्री बस की ठोकर से बाइक सवार महिला की मौत हो गयी. मृतका अपने पति और बच्चों के साथ बाइक पर सवार होकर अपनी मायके हाजीपुर जा रही थी.

  • हाइवा की ठोकर से बिजली का पोल टूटकर गिरा

    जहानाबाद : पटना-गया एनएच 83 पर नगर थाना क्षेत्र के फिदा हुसैन मोड़ के समीप अवस्थित ईदगाह के पास एक हाइवा की ठोकर से बिजली का पोल टूटकर गिर पड़ा. इस घटना के बाद एक नंबर फीडर से करीब 15 घंटे तक बिजली की आपूर्ति बाधित रही, जिससे शहर के बड़े हिस्से में पेयजल के लिए हाहाकार मचा रहा. बिजली कंपनी के अधिकारी व कर्मी टूटे हुए पोल की मरम्मत करने में जुटे रहे, लेकिन 15 घंटे के बाद ही बिजली की आपूर्ति बहाल हुआ.

  • हथियार के बल पर दुकानदार से लूटपाट

    जहानाबाद : शहर के नाका नंबर 01 ऊंटा मोड़ के समीप सोमवार की सुबह सुधा दूध विक्रेता के दुकान में हथियार के बल पर लूटपाट किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में कल्पा खुर्द निवासी नागमणि कुमार ने नगर थाने में तीन नामजद व दो अज्ञात पर मारपीट कर रुपये छीनने की प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • अर्धविक्षिप्त किशोरी को प्रलोभन दे करता था दुष्कर्म

    जहानाबाद : परसबिगहा थाना क्षेत्र के पंडूई में अद्धविक्षिप्त नाबालिग लड़की के साथ गांव के ही एक युवक पर प्रलोभन देकर दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में लड़की की मां ने महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • जहानाबाद : प्रेमिका के साथ मिल पत्नी और बेटी को मार डाला

    गया/जहानाबाद : मानुपर के बुनियादगंज थाने के बिरजू बिगहा की रहनेवाली विपत्ति देवी व उनकी छह वर्षीया बेटी मुस्कान कुमारी की हत्या पति बबलू मांझी ने प्रेमिका के साथ मिल कर कर दी. दोनों का शव जहानाबाद की बराबर पहाड़ी से क्षत-विक्षत हाल में बरामद किया गया है.

  • भूमि विवाद में झड़प, सात जख्मी

    महनार : थाना क्षेत्र के पहाड़पुर-विशनपुर में जमीनी विवाद के कारण हुए जमकर मारपीट में दोनों पक्षों से सात लोग घायल हो गये. सभी घायलों को महनार सीएचसी में भर्ती कराया गया. घायलों का इलाज चल रहा है. जानकारी के अनुसार महनार थाने के पहाड़पुर विशनपुर वार्ड संख्या दो के एक पक्ष के भगवान लाल चौधरी अपना मकान बना रहा था.

  • बच्चों के विवाद में मारपीट, दो घायल

    काको : थाना के अब्दालचक गांव में बच्चों के बीच हुई विवाद को लेकर दो गुटों में मारपीट किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. मारपीट की घटना में दो लोग घायल हो गये. दोनों घायलों का इलाज पीएचसी में कराया जा रहा है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार अब्दालचक गांव में बच्चे खेल -खेल में आपस मे भिड़ गये.

  • अपर सचिव ने जल शक्ति अभियान की समीक्षा की

    जहानाबाद : जिले में जल शक्ति अभियान योजना के अंतर्गत किये गये कार्यों के पर्यवेक्षण सह समीक्षा के लिए अपर सचिव भारत सरकार वरुण मित्रा की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित सभा कक्ष में बैठक आयोजित की गयी. डीएम ने जल शक्ति अभियान के सफल क्रियान्वयन के लिए लोगों का लोकार्पण किया.

  • जहानाबाद : हंगामेदार रही पंस की बैठक

    काको : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गयी, जिसकी अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख उमेश कुमार ने की. बैठक का संचालन बीडीओ राजेश कुमार दिनकर ने किया. बैठक शुरू होते ही जनप्रतिनिधियों ने एक स्वर से पिछले दिनों प्रमुख के साथ राजस्व कर्मचारी के द्वारा किये गये बदसलूकी की निंदा की गयी और पूरा सदन राजस्व कर्मचारी को निलंबन करने की प्रस्ताव पारित कर जिले के वरीय पदाधिकारी को अग्रसारित किया व इसकी कॉपी राजस्व विभाग के प्रधान सचिव के पास भेजने का निर्णय लिया.

  • नगर पर्षद में किसके सिर सजेगा ताज, फैसला आज

    जहानाबाद : नगर पर्षद के मुख्य और उपमुख्य पार्षद के खिलाफ 26 जून को पारित अविश्वास प्रस्ताव के बाद रिक्त पड़े पद के लिए शुक्रवार को चुनाव होगा. राज्य निर्वाचन आयोग ने 19 जुलाई की तिथि तय की है. चुनाव स्थल अनुमंडल कार्यालय को बनाया गया है. चुनाव की प्रक्रिया सुबह 11 बजे से प्रारंभ होगी. मुख्य चुनाव अधिकारी एसडीओ निवेदिता कुमारी हैं. जबकि एडीएम अरविंद मंडल को पर्यवेक्षक बनाया गया है.

  • उषा-अनिरुद्ध के प्रेम का गवाह है वाणावर

    रमेश कुमार, मखदुमपुर : संपूर्ण भारत में प्रेम के इतिहास के नाम से कई ऐतिहासिक धरोहर का नाम जानते हैं, लेकिन प्रेम में भगवान भोलेनाथ और श्री कृष्ण की युद्ध की बात जब भी आती है तो वाणावर की वादियों का नाम जरूर आता है. धार्मिक ग्रंथ गीता, महाभारत, विष्णु पुराण और शिव पुराण में रचित कथा में वाणावर का इतिहास रहा है.

  • कांवरियों के लिए होंगी विशेष सुविधाएं

    करपी (अरवल) : प्रखंड क्षेत्र के गुलजारबाग कांवरिया संघ की ओर से 21 जुलाई को खजूरी पावर सब स्टेशन के बगल में कांवरियों की सुविधा के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रम ,भोजन, नाश्ता, चिकित्सा और शरबत का प्रबंध किया जायेगा.

  • तीन घरों में चोरी, लाखों की संपत्ति ले गये चोर

    करपी (अरवल) : थाना क्षेत्र के सरवाली गांव में बुधवार की रात चोरों ने तीन लोगों के घर में घुसकर लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर चलते बने. जानकारी के अनुसार चोरों ने सबसे पहले राजेंद्र त्रिपाठी के घर के मुख्य द्वार का ताला तोड़कर इनके घर में प्रवेश किया और घर में रखे नकदी समेत सारे सामान चुरा ली. सुबह होने पर इनके घर से चोरी गयी आठ बक्सा बधार में फेंका हुआ पाया गया.

  • बिहार में बनेंगे 30 लाख नये सदस्य : नितिन

    जहानाबाद : प्रदेश में 30 लाख नये सदस्य बनाये जायेंगे. पहले से ही 70 लाख भाजपा के सदस्य हैं. हर वर्ग के लोग भाजपा से जुड़ना चाहते हैं. लोगों के रूझान को देखते हुए ऐसा लग रहा है जैसे पुराने सभी रिकॉर्ड टूट जायेंगे.

  • जिले में राजद कार्यकर्ताओं ने दिया धरना

    जहानाबाद : जिले में व्याप्त समस्याओं के विरोध में राजद कार्यकर्ताओं ने समाहरणालय के समक्ष धरना दिया. पूर्व विधायक सह राजद के प्रदेश महासचिव मुनीलाल यादव के नेतृत्व में पार्टी के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने धरना के माध्यम से कहा कि जिला बने 33 वर्ष बीत गये, परंतु चहुंमुखी विकास में आज भी जिला काफी पिछड़ा हुआ है.

  • दो बच्चों और पत्नी को छोड़ विदेशी लड़की से की शादी

    जहानाबाद : विदेश में नौकरी करने गये युवक ने अपनी पहली पत्नी व दो बच्चे को छोड़ विदेशी लड़की से शादी रचा ली. दरअसल मामला यह है कि हुलासगंज थाना क्षेत्र के बिहटा निवासी उमेश कुमार शर्मा उर्फ रौशन शर्मा की शादी 2013 में पाली थाना क्षेत्र के अमरपुरा निवासी सियाराम कुमार की पुत्री रंजू कुमारी से हुई थी, लेकिन छह वर्ष के बाद एकाएक उनके वैवाहिक जीवन में उथल-पुथल मच गयी.

  • शहर के कई मुहल्लों में जलजमाव, लोग परेशान

    जहानाबाद : शहर में कई गली-मुहल्लों में जलजमाव के कारण लोग परेशान हैं. कई जगह सालों भर जलजमाव बना रहता है पर बरसात में यह समस्या और बढ़ जाती है. नगर पर्षद द्वारा जलजमाव से निबटने के लिए सात उड़नदस्ता टीमों का गठन किया गया है.

  • आज सम्मानित होंगे जिले के प्रतिभावान छात्र और छात्राएं

    जहानाबाद : प्रभात खबर की ओर से कृष्णा गार्डेन में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन बुधवार को किया जायेगा. इस समारोह में जिले के प्रतिभावान विद्यार्थी सम्मानित होंगे. प्रतिभा को सम्मानित करने जिले के डीएम नवीन कुमार, सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिन्हा, एसडीओ निवेदिता कुमारी, डीइओ विद्यासागर सिंह आदि उपस्थित रहेंगे. सम्मानित समारोह में जिले के विद्यालय स्तर पर टॉप छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया जायेगा.

  • स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 की पहली तिमाही समाप्त, तैयारियां अधूरी

    स्वच्छ भारत मिशन को प्रभावी बनाने के लिए आवास और शहरी मंत्रालय द्वारा स्वच्छता सर्वेक्षण पूरे देश भर में करवाया जाता है, जिसमें शहरों को तय मानकों के अनुसार नंबर दिये जाते हैं और रैंकिंग की जाती है. 2019 में जहानाबाद की रैंकिंग 402 थी जो 2018 की रैंकिंग 445 से थोड़ी सुधरी थी, लेकिन फिर भी 2017 की रैंकिंग 307 के मुकाबले बहुत नीचे थी. स्वच्छता सर्वेक्षण 2020 में साल भर चलने वाले सर्वेक्षण की पहली तिमाही बीत गयी है पर नगर पर्षद की तैयारियां अभी भी अधूरी है.

  • व्यवसायी से मारपीट के विरोध में बंद रहा बाजार

    जहानाबाद : किनारी बाजार में संचालित दुकानों में लूटपाट करने और व्यवसायियों से रंगदारी मांगने के विरोध में मंगलवार को किनारी बाजार बंद रहा. इस दौरान व्यवसायियों ने प्रदर्शन किया और प्रशासन से सुरक्षा की मांग किया. प्रदर्शन कर रहे व्यवसायियों ने बताया कि बाजार में संचालित राधे-राधे मिष्ठान भंडार में 15 जुलाई की शाम करीब 8:30 बजे तीन लड़के आये थे. उन्होंने दुकानदार से उधारी की मांग की थी.

  • कोर्ट परिसर का हुआ सुरक्षा ऑडिट

    जहानाबाद : गृह विभाग के निर्देश के आलोक में जिला कोर्ट परिसर का सोमवार को सुरक्षा ऑडिट किया गया. सुरक्षा ऑडिट में न्यायालय भवन कैंपस में लगे सीसीटीवी कैमरे और कैमरे लगाने की आवश्यकता की जांच की गयी.

  • 10 लाख रुपये रंगदारी मांगने वाला आरोपित गिरफ्तार

    जहानाबाद : नगर थाना पुलिस ने रंगदारी के एक मामले में मुकेंद्र यादव नामक शख्स को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार मुकेंद्र यादव पर नया टोला के निवासी रामजी चौधरी से बतौर रंगदारी 10 लाख रुपये मांगने का आरोप है. इस बाबत नगर थाने में 432 /15 प्राथमिकी दर्ज है. गिरफ्तार मुकेंद्र यादव पर नगर थाने और शकुराबाद थाने में कई मुकदमे दर्ज हैं.

  • बुनियादी विद्यालय के भवन निर्माण की मांग

    जहानाबाद : बिहार कला संस्कृति विकास संस्थान के सचिव चंद्रप्रकाश ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को पत्र लिखकर मीरा बिगहा में संचालित बुनियादी विद्यालय के भवन के अधूरे निर्माण को पूरा करने की मांग की है. उन्होंने कहा कि तीन करोड़ की लागत से भवन निर्माण का कार्य आरंभ हुआ था लेकिन पिछले दो साल से काम रोक दिया गया है. जिसे बहुत ज्यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • जहानाबाद : नागा बगीचा बांध टूटा आवागमन बाधित

    मखदुमपुर (जहानाबाद) : मोरहर नदी में आये पानी से नारायणपुर गांव के पास बने नागा बगीचा बांध टूट गया. बांध टूटने से जई विगहा -धरमपुर रोड पर आवागमन बाधित हो गया. जई विगहा के पास मोरहर नदी पर बने पुल दो साल पहले ही आयी बाढ़ में ध्वस्त हो गया था. जई विगहा पुल मखदुमपुर से रतनी प्रखड को जोड़ने का बाइपास का काम करता था. बालाविगहा के समीप भी घेजन -पाईविगहा पथ पर भी आवाजाही बंद हो गया है.

  • जल संचयन बिना नहीं होगा नक्शा पास

    जहानाबाद : राज्य में उत्पन्न भीषण जल संकट और गिरते जल स्तर को देखते हुए नगर विकास और आवास विभाग ने शहरी क्षेत्रों में वर्षा जल संचयन को प्रभावी रूप से लागू करने के लिए नगर पर्षद जहानाबाद समेत राज्य के सभी शहरी निकायों को निर्देश जारी किये हैं. निर्देश के अनुसार भारत सरकार जल संसाधन मंत्रालय द्वारा प्रारंभ जल शक्ति अभियान को बेहतर तरीके से लागू करने के लिए नगर पर्षद शहरी इलाके में सभी प्रकार के भूखंडों पर बनने वाले भवनों में छत वर्षा जल संचयन की संरचना बनाना अनिवार्य करेगा.