• स्कॉर्पियो की ठोकर से बच्ची की मौत, जाम

    महुआ : महुआ-देसरी मार्ग पर गौसपुर चकमजाहिद चौक के समीप तेज रफ्तार की स्कॉर्पियो की ठोकर से पांच वर्षीया एक बच्ची की मौत हो गयी. घटना के बाद ग्रामीणों ने सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया. सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस को ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ा.

  • ट्रक, कार व बाइक की टक्कर में तीन लोग घायल

    लालगंज : लालगंज-हाजीपुर मुख्य मार्ग के पोझिया गांव स्थित हनुमान मंदिर के समीप बुधवार को ट्रक कार व बाइक की टक्कर में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद आस-पास के लोग जुट गये.

  • आइसीयू के कर्मी ही संभालेंगे जिरियाटिक वार्ड की जिम्मेदारी

    जहानाबाद नगर : सदर अस्पताल में मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिले, इसे सुनिश्चित कराने को लेकर सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिन्हा बुधवार को निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने अस्पताल के सभी वार्डों में घूम-घूम कर मरीजों को मिलने वाली सुविधाओं की जानकारी प्राप्त की.

  • शहर के मौर्य नगर में सिविल इंजीनियर के घर भीषण चोरी

    जहानाबाद नगर : शहर के मौर्य नगर मुहल्ला स्थित सिविल इंजीनियर जितेंद्र शर्मा के घर मंगलवार की रात चोरों ने हाथ साफ कर दिया. विलासपुर में पदस्थापित इंजीनियर जिले के घोसी थाना क्षेत्र के बाजितपुर गांव के रहने वाले हैं.

  • विवाहिता को मौत के घाट उतारा

    जहानाबाद : कल्पा ओपी क्षेत्र के जामुक में बुधवार को दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर दी गयी. इस संबंध में मृतका के पिता काको निवासी रतन पासवान के बयान पर थाने में दहेज हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • नकद "85 हजार समेत साढ़े तीन लाख की संपत्ति की चोरी

    महुआ नगर : महुआ अनुमंडल के तिसिऔता थाना क्षेत्र के समसपुरा गांव में सोमवार की रात चोरों ने आधा दर्जन घरों से लगभग 85 हजार रुपये नकद समेत साढ़े तीन लाख रुपये के आभूषण, कीमती कपड़े आदि की चोरी कर ली. घटना की जानकारी पीड़ित परिवार को मंगलवार की सुबह हुई. सुबह जब सभी सोकर उठे तो कमरे के अंदर सारा सामान बिखरा हुआ था. अलमारी व बक्से का ताला टूटा हुआ था.

  • इलाज के दौरान बच्चे की मौत, हंगामा

    महुआ : महुआ थाना क्षेत्र के महुआ बाजार पातेपुर रोड एक नर्सिंग होम में मंगलवार को इलाज के दौरान एक सात माह के मासूम बच्चे की मौत हो गयी. इससे आक्रोशित लोगों ने नर्सिंग होम में जमकर तोड़फोड़ शुरू कर दी. नर्सिंग होम में हंगामा होते देख अफरातफरी मच गयी. नर्सिंग होम में तोड़फोड़ के बाद आक्रोशित लोगों ने नर्सिंग होम के समीप पातेपुर रोड को जाम कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद सभी को समझा कर शांत कराया.

  • महुआ में पानी के लिए हाहाकार ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन-हंगामा

    महुआ : महुआ प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. लोग पानी के लिए हंगामा कर रहे हैं. विभिन्न पंचायतों में गंभीर होते जा रहे जलसंकट को लेकर प्रशासनिक उदासीनता कभी भी बड़े आंदोलन का कारण बन सकती है.

  • देसरी थाने में ट्रकचालक ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    देसरी : बिदुपुर थाना क्षेत्र के रहीमापुर निवासी मुकेश कुमार सिंह ने देसरी थाने में प्राथमिकी दर्ज करवायी है. दर्ज प्राथमिकी में आरोप है कि वह सोनू कैरियर में गाड़ी चलाता है. इसी कंपनी में धनौती खानपुर पकड़ी निवासी संजीत कुमार सिंह गाड़ी चलाता है. उसने आरोप लगाया है कि उसकी रिश्तेदारी में झगड़ा हो जाने पर उसने कहा था कि हाजीपुर-जंदाहा रोड में गाड़ी चलाने नहीं देगा.

  • शराब बनाने के उपकरण तोड़े आधा दर्जन भट्ठियां भी ध्वस्त

    नाबाद : शहर से सटे दक्षिणी-दौलतपुर झलास में मंगलवार को शराब कारोबारियों के खिलाफ सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. इस दौरान दरधा नदी झलास से 30 लीटर महुआ शराब के साथ 28 क्विंटल जावा महुआ बरामद किया गया, जिसे मौके पर ही नष्ट कर दिया गया. छापेमारी करने पहुंची पुलिस को देख कारोबारी झाड़ी का फायदा उठाकर भाग निकले.

  • कारोबारियों की शिकायत करना युवक को पड़ा महंगा

    जहानाबाद नगर : नगर थाने के बड़ी संगत नोनिया घाट का रहनेवाले एक युवक को अवैध शराब कारोबारियों की शिकायत करना महंगा पड़ गया. असामाजिक तत्वों ने मंगलवार की शाम उसकी जमकर पिटाई कर दी.

  • स्टेशन की आरपीएफ कमांडेंट ने की जांच

    जहानाबाद नगर : आरपीएफ कमांडेंट डॉ वीसी मल्लिकार्जुन ने मंगलवार को पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद रेलवे स्टेशन स्थित थाने का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने बैरक के साथ ही पूरे भवन में घूम-घूम कर जवानों के लिए उपलब्ध व्यवस्था की जानकारी प्राप्त किया. इसके बाद रेलवे स्टेशन पर घूम-घूम कर व्यवस्थाओं को देखा.

  • तार तानने को लेकर मारपीट, चार घायल

    जहानाबाद नगर : नगर थाने के बैरागीबाग गांव में बिजली का तार तानने को लेकर हुई मारपीट में चार लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. घायलों में सरयू यादव, उनकी पत्नी शांति देवी, पुत्र सुनील कुमार तथा पुत्रवधू गायत्री देवी शामिल हैं. घायलों ने बताया कि उनके पड़ोसी द्वारा बिजली का तार ताना जा रहा था.

  • मधुबनी पेंटिंग के तर्ज पर मगध पेंटिंग को बढ़ावा दे रहे हैं जहानाबाद के राजू

    ललित शंकर पाठक, जहानाबाद : गरीब परिवार से होने के कारण शुरुआती दौर में काफी संघर्ष झेलने के बाद राजू ने पेंटिंग के क्षेत्र में खूब नाम कमाया. आज पिछले 40 सालों में चित्रकारी के दौरान भले ही उसने बहुत दर्द झेले हों, लेकिन अब शोहरत भी खूब बटोर रहे हैं. इनकी कलाकारी के कायल कद्रदान देश-विदेश में भी हैं.

  • अगलगी में दो घर जले, लाखों की क्षति

    बिदुपुर : थाना क्षेत्र के अमेर पंचायत के कर्मोंपुर नयाटोला गांव में बीती रात अचानक लगी आग के कारण दो घर जलकर राख हो गये. देर रात होने के कारण आसपास के लोगों जब तक जुटे तब तक घर के साथ-साथ घर का सारा सामान जल गया.

  • असामाजिक तत्वों ने दाल मिल में लगायी आग

    परसा : थाना क्षेत्र के मिर्जापुर में स्थित अमनौर के पूर्व विधायक कृष्ण कुमार उर्फ मंटू सिंह की दाल मिल को असामाजिक तत्वों ने जलाकर नष्ट कर दिया. उक्त घटना रविवार की मध्य रात्रि बाद करीब एक बजे की बतायी जा रही है.

  • अस्पताल के पात्र चिकित्साकर्मियों को नहीं मिल रहा आवास का लाभ

    सोनपुर : पात्र कर्मचारियों को नहीं मिल रहा है आवास, वहीं दूसरी ओर अस्पताल परिसर एवं अस्पताल परिसर से बाहर में बने चिकित्सक के आवासों में कर्मचारियों के परिजनों ने अवैध कब्जा कर रखा है. कई सालों से आवासों में ऐसे लोग डेरा डाले हुए हैं. लेकिन अस्पताल प्रबंधन इन्हें खाली नहीं करा सका है. दूसरी ओर कई ऐसे पात्र चिकित्सक एवं कर्मचारी हैं, जिन्हें लंबे समय से अस्पताल में सरकारी आवास आवंटित नहीं हुए हैं.

  • मरीज की मौत से आक्रोशित परिजनों ने किया एनएच जाम

    जहानाबाद नगर : शहर के अस्पताल मोड़ के समीप संचालित एक निजी नर्सिंग होम में कुछ दिन पूर्व इलाज कराने वाली महिला की मौत रविवार की शाम हो गयी.

  • कूड़े के ढेर से निकल रहा विषैला धुआं, आम यात्री हो रहे परेशान

    जहानाबाद : अरवल-जहानाबाद मार्ग पर शहर से सटे जहानाबाद काॅलेज के समीप विभिन्न मुहल्लों से निकले कचरे से निकालकर डंप किये जाने के बाद ढेर में आग लगा दिये जाने से एनएच से गुजरने वाले आम यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.

  • चिकित्सक की तबीयत खराब रहने से सदर अस्पताल में चार दिनों से बंद है अल्ट्रासाउंड

    जहानाबाद : सदर अस्पताल में मरीजों की सुविधा के लिए आउटसोर्सिंग के तहत अल्ट्रासाउंड सेवा का संचालन कराया जा रहा है. अल्ट्रासाउंड सेवा का लाभ फिलहाल सिर्फ गर्भवती महिलाओं को ही मिलता है.

  • बाप-बेटे की पार्टी का बिहार से होगा सफाया : भूपेंद्र यादव

    जहानाबाद : शहर के टाउन हॉल में रविवार को एनडीए कार्यकर्ताओं की अहम बैठक हुई, जिसमें भाजपा के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव व जदयू के राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र प्रसाद सिंह उर्फ आरसीपी ने शिरकत की. प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि जहानाबाद के साथ ही बिहार की सभी 40 सीटें जीतेंगे.

  • सुंदर दिखेगा जहानाबाद दीवारों पर बनेंगे भित्ति चित्र

    जहानाबाद : शहर के आंबेडकर चौक पर बने गोलंबर पर चारों तरफ पेंटिंग बनाकर सजाया गया है. इन पेंटिंग्स में भगवान बुद्ध, बराबर की पहाड़ियां, गुफाएं और अन्य आकर्षक भित्ति चित्रों को उकेरा गया है. जिसके बाद गोलंबर भव्य दिखने लगा है.

  • जहानाबाद : ट्रक की ठोकर से विधायक के ड्राइवर व पत्नी की मौत

    घटना के विरोध में एनएच 110 चार घंटे तक रहा जाम जहानाबाद : जहानाबाद-अरवल एनएच 110 पर परसबिगहा थाना क्षेत्र के बढ़ेता छिलका के पास शनिवार की सुबह एक ट्रक ने बाइक सवार दंपती को कुचल दिया, जिससे घटनास्थल पर ही दंपती की मौत हो गयी. मृतक मखदुमपुर थाना क्षेत्र के सेरथुआ निवासी केशव यादव (35 वर्ष) व उसकी पत्नी कौशमी देवी (33 वर्ष) हैं. केशव जहानाबाद विधायक सुदय यादव का ड्राइवर था.

  • जहानाबाद के विधायक के ड्राइवर और उसकी पत्नी की सड़क हादसे में मौत, आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क

    जहानाबाद : पारस बिगहा थाने के बढेता छिलका में एनएच-110 पर सड़क हादसे में दंपती की मौत हो गयी. बताया जाता है कि घटना के समय वह छठ पर्व को लेकर अपनी ससुराल से गांव सेरथुआ लौट रहा था. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर सड़क को घंटों जाम रखा.

  • जहानाबाद में तेजप्रताप, राजनीतिक हलचल तेज

    जहानाबाद : लालू प्रसाद के बड़े बेटे और राजद नेता तेज प्रताप यादव ने अपने उम्मीदवार चंद्रप्रकाश के समर्थन में गुरुवार को जहानाबाद पहुंचे. इससे राजनीतिक हलचल तेज हो गयी. इस मौके पर तेज प्रताप ने कहा कि मेरे समर्थक मुझमें लालू यादव की छवि देखते हैं. जहानाबाद से राजद के टिकट पर छठी बार चुनाव लड़ रहे सुरेंद्र प्रसाद यादव लगातार तीन बार से चुनाव हार रहे हैं, जिससे कार्यकर्ताओं में मायूसी है. बाहरी उम्मीदवार थोंपे जाने से कार्यकर्ता मायूस हैं.

  • भांजे को देखने जा रहे युवक की ट्रेन से गिरकर मौत

    जहानाबाद नगर : पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद कोर्ट हाॅल्ट के समीप ट्रेन पर चढ़ने के क्रम में एक छात्र गिर पड़ा, जिससे ट्रेन की चपेट में आने से उसकी मौत हो गयी. मृतक भारथू निवासी महेश शर्मा का पुत्र पंकज कुमार (19 वर्ष) है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त युवक अपने घर से पटना जाने के लिए कोर्ट हॉल्ट पहुंचा था. वह पटना जाने के लिए ट्रेन पर सवार हो रहा था. तभी ट्रेन खुल गयी और वह गिर पड़ा. गिरते ही वह ट्रेन की चपेट में आ गया, जिससे कटकर उसकी मौत हो गयी.

  • तेज प्रताप यादव आज जायेंगे जहानाबाद

    पटना : तेज प्रताप यादव गुरुवार को जहानाबाद जायेंगे. बताया जा रहा है कि वे अपने उम्मीदवार चंद्रप्रकाश के लिए लोगों से मिलेंगे. तेज प्रताप राजद के अधिकृत प्रत्याशी सुरेंद्र यादव का विरोध कर रहे हैं.

  • छठव्रतियों ने किया खरना, पहला अर्घ आज

    जहानाबाद नगर : लोकआस्था का चार दिवसीय महापर्व के दूसरे दिन बुधवार को छठ व्रतियों ने खरना किया. खरना के बाद छठ व्रती 36 घंटे के निर्जला उपवास पर चले गये. गुरुवार की शाम अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ दिया जायेगा. इसके लिए जिले के सभी सूर्य मंदिरों व छठ घाटों पर विशेष इंतजाम कराये गये हैं. छठ घाटों पर साफ-सफाई के साथ ही पेयजल, रोशनी व चिकित्सीय टीम की व्यवस्था करायी गयी है. वहीं जहां पानी की कमी थी, वहां पानी की भी व्यवस्था करायी गयी है, ताकि छठ व्रतियों को अर्घ देने में परेशानी नहीं हो.

  • बालू का अवैध उठाव रोकने के लिए कसा शिकंजा

    जहानाबाद सदर : जिले में हो रहे बालू की अवैध उठाव रोकने को लेकर खनन विभाग ने सख्त रवैया अख्तियार कर लिया है व हर हाल में बालू के अवैध उठाव रोकने के लिए कमर कस लिया है. इसी के तहत जिले के प्रमुख बालू घाटों का खनन विभाग द्वारा सीमांकन का कार्य पूर्ण कर लिया गया है, ताकि जिन घाटों की बंदोबस्ती सरकार द्वारा की गयी है.

  • जिल्लत की जिंदगी जी रहे बंजारा समाज के लोग

    महुआ : महुआ बाजार के देसरी रोड स्थित तेलिया पोखर से सटे चकमजाहिद गांव में निवास कर रहे नट बंजारा समाज के लोग सुविधाओं के अभाव में जिल्लत की जिंदगी जीने को विवश हैं. इन जाति के लोगों को पूछने वाला कोई नहीं है. इस कारण लोग किसी तरह मेहनत-मजदूरी कर अपना जीवन बसर कर रहे हैं.

  • भीषण अगलगी में नकदी समेत लाखों का सामान जल कर राख

    राघोपुर : जुड़ावनपुर थाना क्षेत्र की चकसिंगार पंचायत के वार्ड नंबर पांच में मंगलवार की दोपहर दो बजे के करीब भीषण अगलगी में आधा दर्जन घर जल गये. घटना के वक्त सभी गेहूं की कटनी करने खेत में गये हुए थे.

  • थानाध्यक्ष बने मास्टर, दिखायी शिक्षा की राह

    हाजीपुर : हाजीपुर रेलवे स्टेशन पर जीआरपी छोटे- छोटे मासूम बच्चों को शिक्षा की राह दिखा रही है. मंगलवार को रेल डीएसपी मो तनवीर आलम हाजीपुर जीआरपी थाना पहुंच कर जीआरपी परिसर में बच्चों के लिए खोले गये पाठशाला शुभारंभ किया. डीएसपी ने बताया की वैसे बच्चे जो आज तक कभी स्कूल नहीं गये है. उन्हें शिक्षा से जोड़ने के उद्देश्‍य से यह अभियान चलाया जा रहा है.

  • आंधी-पानी ने मचायी तबाही, किसान हताश

    जहानाबाद नगर : मंगलवार की दोपहर अचानक आयी तेज आंधी-पानी से खूब नुकसान हुआ. जिले के शहरी व ग्रामीण इलाकों में तबाही का आलम चारों ओर देखने को मिला. एक ओर जहां गरीब-गुरबों की झोंपड़ियां तेज आंधी की भेंट चढ़ गयी. वहीं दूसरी ओर बारिश और बर्फबारी के कारण फसलों का भी भारी नुकसान हुआ.

  • नहाय-खाय के साथ शुरू हुआ महापर्व चैती छठ, खरना आज

    जहानाबाद नगर : लोकआस्था का चार दिवसीय महापर्व की शुरुआत नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया. छठ व्रतियों ने मंगलवार की अहले सुबह सरोवरों और नदियों में स्नान के बाद अरवा चावल, चने की दाल, कद्दू की सब्जी आदि पकाया.

  • 15 छठ घाटों पर तैनात रहेंगे दंडाधिकारी व पुलिस पदाधिकारी

    जहानाबाद नगर : चैती छठ को शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के लिए जिला प्रशासन ने सख्त इंतजाम किये हैं. पर्व के लिए नदियों के विभिन्न घाटों, तालाबों के किनारे आयोजित होने वाले मेला के दौरान असामाजिक व सांप्रदायिक दुर्भावना फैलाने वाले लोगों पर कड़ी निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है.

  • एमए, बीए से महंगी है क, ख, ग की पढ़ाई

    जहानाबाद नगर : अपने बच्चों को अच्छी शिक्षा देने की लालसा सभी अभिभावकों की होती है. इसी लालसे को पूरा करने के लिए अभिभावक अपने बच्चों को निजी विद्यालयों में भेजते हैं, जहां उन्हें अपनी कमाई का बड़ा हिस्सा बच्चों के पढ़ाई पर खर्च करना पड़ता है.

  • बोरिंग फेल, बढ़ीं किसानों की मुश्किलें

    नाबाद सदर : जिले में जल स्तर नीचे गिरने से बोरिंग फेल हो रही हैं, जिससे किसानों के समक्ष सिंचाई का समस्या उत्पन्न होती जा रही है. खासकर जहानाबाद, काको, मोदनगंज, रतनी, मखदुमपुर प्रखंड की सुखाड़ की स्थिति भयंकर होती जा रही है.

  • बेटी-दामाद को स्टेशन छोड़ने गये अधेड़ की ट्रेन से कटकर हुई मौत

    जहानाबाद नगर : पटना-गया रेलखंड जहानाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर 2 पर ट्रेन की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गयी. मृतक शहर के राजाबाजार मुहल्ला के निवासी राकेश कुमार रंजन (50 वर्ष) है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मृतक के बेटी-दामाद को दिल्ली जाना था, जिसके लिए वह उनलोगों को छोड़ने स्टेशन गये थे.

  • असामाजिक तत्वों ने पीएनबी के गार्ड के साथ की मारपीट

    मोदनगंज : प्रखंड क्षेत्र के बंधुगंज में पीएनबी के एटीएम में तैनात गार्ड के साथ असामाजिक तत्वों ने मारपीट की, जिससे बंधुगंज निवासी गार्ड विनेश कुमार बुरी तरह घायल हो गया. बताया जाता है कि गार्ड एटीएम में अपने कार्य पर तैनात था, तभी पेवता के कुछ लोगों ने एटीएम में जबरन घुसने का प्रयास किया, जिस पर गार्ड ने एक-एक कर लोगों को एटीएम में जाने को कहा.

  • गर्मी के साथ ही बढ़ी शीतलपेय व सत्तू की मांग

    जहानाबाद नगर : मौसम में दिनों-दिन हो रहे बदलाव के कारण गर्मी लगातार बढ़ती जा रही है. ऐसे में शरीर को ठंडक पहुंचाने के लिए लोग शीतलपेय का सहारा ले रहे हैं. गर्मी बढ़ने के साथ ही शीतल पेय का डिमांड भी बढ़ने लगी है. ऐसे में शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों पर शीतलपेय की दुकानें सजने लगी हैं.

  • मुकदमा निष्पादन के लिए वारंटों के तामिले में लाएं तेजी

    जहानाबाद : व्यवहार न्यायालय के सभागार में बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश चंद्रप्रकाश सिंह की अध्यक्षता में जहानाबाद न्याय मंडल अनुश्रवण समिति की बैठक हुई. बैठक में जहानाबाद डीएम नवीन कुमार, एसपी मनीष, सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिन्हा, अरवल डीएम रविशंकर चौधरी, एसपी उमाशंकर प्रसाद उपस्थित थे.

  • 40 प्रतिशत बच्चों को नहीं मिल रहा है मध्याह्न भोजन योजना का लाभ

    जहानाबाद : मध्याह्न भोजन योजना के तहत सरकारी विद्यालयों में कक्षा 1-8 तक के छात्र-छात्राओं को दोपहर का पक्का हुआ भोजन नि:शुल्क मिलता है. इस योजना का उद्देश्य स्कूलों में नामांकन और उपस्थिति को बढ़ाना व छात्रों में पोषण के स्तर को सुधारना है, लेकिन इन सभी उद्देश्यों में जहानाबाद जिला फिसड्डी साबित हुआ है.

  • गुणात्मक व वास्तविक शिक्षा के लिए विद्यालय प्रतिबद्ध

    जहानाबाद नगर : मानस इंटरनेशनल स्कूल के सभागार में वार्षिक परीक्षाफल वितरण के अवसर पर अभिभावक-शिक्षक मिलन समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन संस्था के निदेशक डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने किया. उन्होंने कहा कि प्राचीनकाल में गुरूकुलों में बाहर की आंखों को बंद कर भीतर की आंख खोलने का प्रशिक्षण दिया जाता था

  • 'जहानाबाद का बेटा ही बनेगा सांसद'

    जहानाबाद सदर : जहानाबाद की भूमि किसी बाहरी व्यक्ति को नहीं पचा सकती है. यहां का सांसद भी लोकल व्यक्ति ही बनेगा. आज लड़ाई बाहरी बनाम लोकल के बीच का है और जो जहानाबाद का बेटा है, वही लोकसभा का प्रतिनिधित्व करेगा. उक्त बातें चंद्रप्रकाश यादव ने स्थानीय रेस्ट हाउस में आयोजित संवाददाता सम्मेलन में कही.

  • पहले आओ, पहले पाओ के तर्ज पर मिलेगी सभा की अनुमति

    जहानाबाद नगर : जिला निर्वाची पदाधिकारी सह डीएम नवीन कुमार की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की बैठक हुई. समाहरणालय में आयोजित बैठक में उन्हें आचार संहिता से संबंधित विस्तार से जानकारी दी गयी. साथ ही यह बताया गया कि बिना अनुमति अगर वे सभा, रैली या अन्य गतिविधि करते हैं तो वे आचार संहिता उल्लंघन के दायरे में आ सकते हैं.

  • सेंट्रल स्टोर में दवा उपलब्ध पीएचसी में कमी से परेशानी

    जहानाबाद नगर : जिले में स्वास्थ्य सेवा को बेहतर बनाने को लेकर सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिन्हा नियमित रूप से अस्पतालों का निरीक्षण कर रहे हैं. निरीक्षण के क्रम में जहां चिकित्सकों और कर्मियों को समय पर अस्पताल में मौजूद रहने और मरीजों को बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने को कहा जा रहा है, वहीं दवाओं की उपलब्धता के बारे में भी जानकारी दी जा रही है.

  • नौ से शुरू होगा चैती छठ पर्व संगम घाट की सफाई शुरू

    जहानाबाद : नौ अप्रैल से लोक आस्था के महापर्व छठ का प्रारंभ हो रहा है. लोगों ने तैयारियां प्रारंभ कर दी हैं. वहीं सूर्य को अर्घ देने के लिए लाखों लोग घाटों पर जुटते हैं. जहानाबाद शहर में संगम घाट, सोइया घाट, श्याम घाट सहित अन्य कई घाटों पर लोग भारी संख्या में इकट्ठे होते हैं.

  • भाजपा नेता को हथकड़ी लगाने के मामले ने पकड़ा तूल

    जहानाबाद : आचार संहिता के एक मामले में भाजपा नेता शशिरंजन को हथकड़ी लगाकर जेल भेजना नगर थानेदार को महंगा पड़ गया है. दरअसल भाजपा नेता जहानाबाद सांसद व समर्थकों के खिलाफ थाने में एक मामला दर्ज कराने पहुंचे थे. उसी दौरान पुलिस को गोपनीय सूत्रों से पता चला कि उक्त नेता पहले से ही वारंटी है.

  • रोक के बाद भी रोजाना सड़कों पर दौड़ रहे कई खटारा वाहन

    जहानाबाद सदर : परिवहन विभाग की रोक के बावजूद भी सड़कों पर खटारा वाहन दौड़ रहे हैं. शहर से लेकर ग्रामीण सड़कों पर रोजाना खटारा वाहन सड़कों पर दौड़ती नजर आ रही है. मालवाहक वाहन के साथ ही कई यात्री वाहन भी खटारा हो गये हैं, फिर भी खटारा वाहन पर यात्रियों को ढोया जा रहा है.

  • संक्रामक बीमारियां फैलने का खतरा

    जहानाबाद : शहर के निजी अस्पतालों से निकलने वाले मेडिकल कचरे को अन्य कूड़े के साथ खुले में ही फेंक दिया जा रहा है, जिससे सफाई कर्मचारियों, आमलोगों और जानवरों की जान को खतरे की आशंका है.

  • जिला गोपनीय शाखा में तैनात ऑपरेटर ने किया विषपान

    जहानाबाद : जिला गोपनीय शाखा में तैनात एक कंप्यूटर ऑपरेटर ने वेतन नहीं मिलने से परेशान होकर शुक्रवार को विषपान कर लिया. गंभीर अवस्था में उक्त ऑपरेटर को अन्य कर्मियों द्वारा इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. सदर अस्पताल में इलाज के बाद ऑपरेटर की हालत खतरे से बाहर बताया जाता है.

  • डीपीओ एवं नाजिर को गिरफ्तार करने की मांग

    जहानाबाद नगर : डीपीओ कार्यालय में कार्यरत डाटा इंट्री आपॅरेटर त्रिवेणी राय द्वारा जिला गोपनीय शाखा में विषपान कर आत्महत्या करने की कोशिश की गयी. इसका मुख्य कारण पदाधिकारी द्वारा मानसिक प्रताड़ना एवं करीब 10 माह से बेवजह वेतन नहीं देना है. इस संबंध में बिहार राज्य कंप्यूटर कर्मी संयुक्त मोर्चा की बैठक हुई.

  • सड़क पर बह रहा नाली का पानी

    जहानाबाद : नगर पर्षद कार्यालय से मात्र कुछ ही दूरी पर केंद्रीय विद्यालय के समीप सड़क पर बह रहा नाली का गंदा पानी आने-जाने वाले राहगीरों के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है. ऊंटा से मलहचक को जाने वाली यह सड़क शहर का अतिव्यस्त मार्ग है, जहां पानी बह रहा है.

  • ट्रेन से गिरकर किशोरी घायल, भर्ती

    जहानाबाद नगर : पटना-गया रेलखंड के जहानाबाद रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 02 पर ट्रेन से गिरकर किशोरी घायल हो गयी. इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. घायल किशोरी काको थाना क्षेत्र के दनियाबिगहा निवासी देवलग्न कुमार मंडल की पुत्री स्वाति सिन्हा (16 वर्ष) है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त लड़की हटिया-पटना ट्रेन से जहानाबाद आ रही थी.

  • आज लॉटरी से नामांकन के लिए छात्रों का होगा चयन

    जहानाबाद नगर : जिले में प्रस्वीकृति प्राप्त निजी विद्यालयों में प्रथम प्रवेश वर्ग में कुल सीटों का 25 प्रतिशत कोटे के तहत कमजोर और अलाभकारी समूह के बच्चों का नामांकन होना है. निजी विद्यालयों में नामांकन के लिए 2000 आवेदन प्राप्त हुए हैं. इन आवेदनों की जांच के बाद शुक्रवार और शनिवार को लॉटरी के माध्यम से नामांकन के लिए छात्र-छात्राओं का चयन किया जायेगा.

  • 10 संस्कार केंद्र चलायेगा सरस्वती शिशु मंदिर

    जहानाबाद नगर : सरस्वती शिशु विद्या मंदिर साहू धर्माशाला में विद्या भारती द्वारा तीन दिवसीय आचार्य कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन विभाग के प्रमुख राकेश नारायण अंबष्ठ ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

  • स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड के लिए छात्रों को करें जागरूक

    जहानाबाद नगर : डीएम नवीन कुमार ने सरकार के सात निश्चय से संबंधित योजनाओं की समीक्षा की. इस दौरान स्वयं सहायता भत्ता व स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना के प्रचार-प्रसार करने और शिक्षित युवाओं की काउंसेलिंग कर उन्हें जागरूक करने का निर्देश दिया गया.

  • तथागत पब्लिक स्कूल में वार्षिक परीक्षा का परिणाम हुआ घोषित

    जहानाबाद : सदर प्रखंड के पिंजौर स्थित तथागत पब्लिक स्कूल में गुरुवार को छात्र-छात्राओं के बीच वार्षिक परीक्षा का परिणाम घोषित किया गया. इस मौके पर प्राचार्य नवल किशोर शर्मा ने छात्र-छात्राओं को लग्न के साथ पढ़ाई में मेहनत करने को प्रोत्साहित किया. बच्चों के बीच परीक्षाफल का वितरण करते हुए उन्होंने कहा कि बेहतर प्रदर्शन करने वाले बच्चों को पुरस्कृत किया जायेगा.

  • आंधी-तूफान में झोंपड़ियां उड़ीं, करकट के शेड गिरे

    जहानाबाद : मंगलवार की अहले सुबह तीन बजे एकाएक 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली आंधी-तूफान एवं बूंदाबांदी से कई झोंपड़ियां उड़ गयी, वहीं करकट के शेड गिर गये़ इससे घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रही़ खेतों में लगे गेहूं की फसल गिर गयी. करीब एक घंटा आंधी-पानी ने जमकर तांडव मचाया.

  • आंधी-तूफान में झोंपड़ियां उड़ीं, करकट के शेड गिरे

    जहानाबाद : मंगलवार की अहले सुबह तीन बजे एकाएक 90 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली आंधी-तूफान एवं बूंदाबांदी से कई झोंपड़ियां उड़ गयी, वहीं करकट के शेड गिर गये़ इससे घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रही़ खेतों में लगे गेहूं की फसल गिर गयी.

  • नौ अप्रैल से शुरू होगा आस्था का महापर्व चैती छठ, 11 अप्रैल को व्रती देंगे डूबते सूर्य को अर्घ

    जहानाबाद : छठ पूजा का महापर्व सूर्यदेव की उपासना के लिए मनाया जाता है, ताकि परिवार को सूर्यदेव का आशीर्वाद प्राप्त हो सके. संतान सुख और संतान के सुखद भविष्य के लिए भी व्रती चैती छठ का व्रत रखते हैं.

  • पटना-गया मार्ग में ट्रैक्टर का गुल्ला टूटा, लगा जाम

    मखदुमपुर : स्थानीय बाजार स्थित पटना-गया राष्ट्रीय मार्ग में बड़ी लक्ष्मी स्थान के समीप ट्रैक्टर का गुल्ला टूटने से घंटों जाम लगा रहा. जानकारी के अनुसार बालू से लदा ट्रैक्टर का डल्ले का गुल्ला स्थानीय बाजार में टूट गया, जिससे पटना-गया एनएच जाम हो गया. जाम लगते ही सड़क पर वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं.

  • एनएच निर्माण में लगी पैवर मशीन में लगायी आग

    जहानाबाद : शहर के ऊंटा स्कूल से पूरब बंद पड़े पेट्रोल पंप पर सड़क निर्माण कार्य में उपयोग होने वाली लाखों की मशीन में रविवार की रात असामाजिक तत्वों ने आग लगा दी. आग लगने की सूचना पुलिस को देर रात मिली. सूचना पर पुलिस ने फायर ब्रिगेड को तत्काल सूचित करते हुए अगलगी की घटना पर काबू पाया.

  • कपड़ा गोदाम में लगी आग, पांच लाख का नुकसान

    जहानाबाद नगर : शहर के पुरानी अस्पताल रोड स्थित एक कपड़ा गोदाम में सोमवार की शाम शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. इस घटना में गोदाम में रखी करीब पांच लाख रुपये की संपत्ति का नुकसान हुआ है. दकमल गाड़ियों के सहयोग से घंटों प्रयास के बाद आग पर काबू पाया गया.

  • पार्किंग स्थल बना सदर अस्पताल परिसर

    जहानाबाद नगर : सदर अस्पताल परिसर में इन दिनों निजी वाहनों की भरमार देखी जा रही है. अस्पताल के मुख्य द्वार के आसपास जहां दर्जनों की संख्या में निजी वाहनों के साथ निजी एंबुलेंस खड़े देखे जा रहे हैं, वहीं परिसर में दर्जनों की संख्या में अन्य स्थानों पर भी निजी वाहन खड़े नजर आ रहे हैं. अस्पताल परिसर मानो पार्किंग स्थल के रूप में तब्दील हो गया है.

  • पार्किंग स्थल बना सदर अस्पताल परिसर

    जहानाबाद नगर : सदर अस्पताल परिसर में इन दिनों निजी वाहनों की भरमार देखी जा रही है. अस्पताल के मुख्य द्वार के आसपास जहां दर्जनों की संख्या में निजी वाहनों के साथ निजी एंबुलेंस खड़े देखे जा रहे हैं, वहीं परिसर में दर्जनों की संख्या में अन्य स्थानों पर भी निजी वाहन खड़े नजर आ रहे हैं. अस्पताल परिसर मानो पार्किंग स्थल के रूप में तब्दील हो गया है.

  • गले में बिजली का तार डाल कर चाचा को खींचते हुए खेत में ले गये, फिर काट डाला

    दानापुर : शाहपुर थाना क्षेत्र के उसरी बधार में सोमवार की अहले सुबह चाय पीने जा रहे किसान दीन दयाल सिंह उर्फ पप्पू सिंह (52) की अपराधियों ने घर से कुछ दूरी पर हत्या कर दी. हत्यारों ने किसान के गले में बिजली का तार डाल उसे खींचते हुए गेहूं के खेत में ले गये और धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी.

  • बेहतर खिलाड़ियों को नहीं मिला हेमन ट्रॉफी में खेलने का मौका

    जहानाबाद : सत्र 2017-18 जिलास्तरीय क्रिकेट लीग जहानाबाद का सबसे सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी ऑफ स्पिनर राजू यादव को चुना गया, पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित राज्य के सबसे प्रतिष्ठित प्रतियोगिता हेमन ट्रॉफी में जहानाबाद के लिए नहीं खेलने दिया गया.

  • जहानाबाद से ही चुनाव लड़ेंगे अरुण कुमार

    पटना : जहानाबाद के सांसद डॉ अरुण कुमार अब जहानाबाद से ही चुनाव लड़ेंगे. नवादा से लड़ने का फैसला उन्होंने बदल लिया है. उन्होंने रविवार को जहानाबाद में कहा कि नवादा में सोमवार को नामांकन पत्र दाखिल करने की तैयारी थी. लेकिन अब वह जहानाबाद से चुनाव लड़ेंगे. इसके लिए उन्होंने नवादा की जनता से क्षमा मांगा.

  • लालगंज नगर में सिस्टम के पेच में फंसा अग्निपीड़ितों का आशियाना

    लालगंज नगर : अगलगी में अपना सबकुछ गंवा चुके अग्निपीड़ित खुले आसमान के नीचे रहने को विवश हैं. उनके खुद के आशियाने का सपना सिस्टम के पेच में फंस कर टूटने लगा है. आशियाने की आस में दर्जनों अग्निपीड़ित पिछले एक माह से प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाते-लगाते थक चुके हैं. मालूम हो कि बीते 23 फरवरी को लालगंज प्रखंड की पुरैनियां पंचायत के वार्ड नंबर तीन में बिजली के शॉर्ट सर्किट से भीषण आग लग गयी थी.

  • लोहार युवा मोर्चा की प्रखंड स्तरीय कमेटी का गठन

    लालगंज : लालगंज बाजार स्थित जयनारायण शर्मा के आवास पर बिहार अनुसूचित जनजाति लोहार युवा मोर्चा की प्रखंड स्तरीय कमेटी के गठन को लेकर बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता डॉ अरुण ठाकुर ने की.

  • राघोपुर में जब्त दो हजार लीटर देसी शराब नष्ट

    राघोपुर : जुड़ावनपुर थाने की पुलिस ने सोमवार की देर शाम राघोपुर गंगा किनारे शराब तस्करों के विरुद्ध अभियान चलाकर दो शराब भट्ठी समेत लगभग दो हजार लीटर कच्ची जावा को नष्ट किया. पुलिस ने मौके पर देसी शराब तैयार करनेवाले उपकरण को भी नष्ट कर दिया. हालांकि पुलिस की भनक लगते ही मौके से शराब कारोबारी भाग निकले.

  • देसी कारबाइन के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

    जहानाबाद नगर : जिले की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली जब देसी कारबाइन के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधी एमसीसी-टीपीसी के नाम पर लेवी की वसूली करते थे. गिरफ्तार अपराधियों के