• बुधवार को आसमान में छाये रहे बादल, लोगों ने ली राहत की सांस

    कश्यप, जमुई : सात साल की शिखा बाजार में अपने पिता का हाथ पकड़कर कंधे पर एक बैग लिए ऑटो स्टैंड की तरफ बढ़ रही है. उसको खुशी है कि वह अब अपने ननिहाल जाकर अपने मामा की शादी में हिस्सा लेगी. छोटी सी शिखा ने अपने मामा की शादी में सम्मिलित होने को लेकर ढेरों तैयारियां कर रखी थी. उसने अपने सभी दोस्तों को बता दिया था. स्कूल में छुट्टी भी हो गयी थी तथा उसने 4 दिन से पैकिंग भी कर रखी थी.

  • शरीर, मन और आत्मा का पवित्र मिलन ही योग: स्वामी आत्मस्वरूप

    जमुई : मुख्यालय स्थित श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ओर स्वामी निरंजनानंद योग केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार से तीन दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ किया गया. इसका शुभारंभ निरंजनानंद योग केंद्र के प्रधान योगाचार्य स्वामी आत्मस्वरूप ने दीप प्रज्वलित कर किया. मौके पर जानकारी देते हुए स्वामी आत्मस्वरूप ने कहा कि शरीर, मन और आत्मा का पवित्र मिलन ही योग है.

  • योजनाओं को सही तरीके से क्रियान्वित करें

    जमुई : जिला परिषद की सामान्य बैठक बुधवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में जिला पार्षद अध्यक्ष विनीता कुमारी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में कृषि,भूमि संरक्षण, खाद्य आपूर्ति समेत विभिन्न विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं का समीक्षा की गयी. इस दौरान झाझा प्रखंड के जिला पार्षद पवन कुमार ने प्राथमिक विद्यालय बुढ़नेर और काकन पंचायत के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय काकनियातरी के निर्माण के बारे में अद्यतन जानकारी की मांग की.

  • स्मार्ट क्लास से स्मार्ट बनेंगी कस्तूरबा विद्यालय की छात्राएं

    जमुई : जिले के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में स्मार्ट क्लास के बेहतर संचालन को लेकर बुधवार को वार्डन संचालिका को प्रशिक्षण दिया गया. इस बाबत जानकारी देते हुए संभाग प्रभारी कृष्णा कुमार सिन्हा ने बताया कि इसमें विद्यालय के वार्डन एवं एक शिक्षिका को शामिल किया गया था.उन्होंने बताया कि लेजर के माध्यम से दिए गए प्रशिक्षण में यह बताया गया कि सरकार के निर्देशानुसार कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में स्मार्ट क्लास चलाना है.

  • ठेकेदारी प्रथा रोकने के लिए जिलाधिकारी को दिया आवेदन

    जमुई : नगर परिषद के सफाई कर्मी ने विभाग के द्वारा सफाई कार्य हेतु टेंडर निकाले जाने को लेकर दैनिक सफाई मजदूर यूनियन के बैनर तले जिलाधिकारी को आवेदन दिया. जानकारी देते हुए यूनियन के जिलाध्यक्ष संजीव पासवान एवं सचिव पिंकू हरिजन ने बताया कि हम लोग करीब दो सौ की संख्या में सफाई कर्मी बीते कई वर्षों से कार्यरत हैं और कुशलता पूर्वक कार्य कर रहे हैं.

  • कड़ी धूप में न निकलें, लू का लक्षण लगे तो तुरंत चिकित्सक से करें संपर्क : डीएम

    जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने मंगलवार को सदर अस्पताल का जायजा लिया. इस दौरान डीएम श्री कुमार ने अस्पताल के पूछताछ केंद्र, नियंत्रण कक्ष, आपातकालीन कक्ष, प्रसव कक्ष, शल्य कक्ष, विभिन्न जांच घर, केंद्रीय भोजन घर, नवजात शिशु इकाई केंद्र, अधिकारियों का कार्यालय कक्ष सहित रोगी भर्ती वार्ड का भी जायजा लिया.

  • सिमुलतला थाने का किया घेराव, सड़क जाम कर थानाध्यक्ष के तबादले की मांग

    सिमुलतला : खुरंडा पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय घोरपारण की आदिवासी शिक्षिका के साथ हुए छेड़खानी मामले में सुस्त प्रशासनिक कार्रवाई के विरोध में सोमवार को आदिवासी समुदाय के लोगों ने थाना का घेराव कर काफी हो-हंगामा किया. सैंकड़ों की संख्या में रहे आदिवासी समाज के लोगों ने ढोल-नगाड़ा, तीर-धनुष के साथ सिमुलतला थाना का घेराव कर थानाध्यक्ष के विरुद्ध नारेबाजी किया. इस दौरान लोगों ने थाना के निकट कटोरिया झाझा मार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया था. जिससे आवागमन भी बाधित हो गया था

  • चिकित्सकों की हड़ताल मरीजों के लिए बना परेशानी का सबब

    जमुई : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर चिकित्सकों की हड़ताल का मरीजों पर व्यापक असर देखा गया. ग्रामीण क्षेत्र से आये मरीज और उनके परिजन इलाज को लेकर इधर-उधर भटकते रहे लेकिन इलाज नहीं हो सका. सदर अस्पताल में भी मरीज को लेकर परिजन इधर-उधर भटकते रहे.

  • चिकित्सक सुरक्षा कानून लागू होना आवश्यक

    जमुई : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को कामकाज से अलग रहकर रहे. इस दौरान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले जिला भर के चिकित्सकों ने बैठक कर आगे की कार्रवाई को लेकर विचार-विमर्श किया. बैठक में चिकित्सकों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार पर निंदा व्यक्त किया गया.

  • जिले के 11 हाइस्कूलों में चल रहा स्मार्ट क्लास, 57 विद्यालय की है तैयारी

    जमुई : हाई स्कूल के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने को लेकर जिले के 11 हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास का संचालन किया जा रहा है. इस बाबत जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने बताया कि राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के द्वारा स्मार्ट क्लास में जिले के 9 से 12 तक के छात्रों को दूसरे राज्य के जानकर शिक्षक के द्वारा विभिन्न विषय का अध्ययन कराया जा रहा है.

  • नगर क्षेत्र को जाम व अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने को प्लान तैयार

    जमुई : नगर क्षेत्र के लोगों को जाम और अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए नगर परिषद की ओर से प्लान तैयार किया जा चुका है. जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ जनार्दन प्रसाद वर्मा ने बताया कि 20 जून को महिसौड़ी चौक से खैरा मोड़ तक, 21 जून को झाझा बस स्टैंड से कचहरी चौक तक, 23 जून को कचहरी चौक से जयहिंद धर्मशाला तक, 25 जून को महाराजगंज स्थित राजा रेडीमेड से थाना चौक तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जायेगा.

  • अवैध टिकट बनाने वाले साइबर कैफे संचालक पर हुई कार्रवाई

    जमुई : जिले में अवैध तरीके से रेलवे टिकट बनाने वाले साइबर कैफे संचालक पर आरपीएफ के द्वारा गुरुवार को कार्रवाई की गई. इस दौरान शहर में संचालित होने वाले कई साइबर कैफे में छापेमारी कर उनके संचालक को हिरासत में लिया गया है जबकि मौके से अन्य कागजात को जब्त किये गये है.

  • मेंटर ने पदाधिकारियों को बताये काम करने के गुर, दिये निर्देश

    खैरा : प्रखंड के पदाधिकारियों को काम करने के गुर सिखाने को लेकर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार द्वारा प्रखंड-अंचल मेंटर के रूप में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी ने अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन करना शुरू कर दिया है. खैरा प्रखंड के मेंटर के रूप में प्रतिनियुक्त किए गए भूमि सुधार उप समाहर्ता (डीसीएलआर) मो. अतहर गुरुवार सुबह प्रखंड कार्यालय पहुंचे और बैठक कर पदाधिकारियों को काम करने के गुर सिखाए. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को ससमय कार्य करने को लेकर आवश्यक जानकारी दी.

  • गैर शैक्षणिक कार्य से अलग होने को लेकर नियोजित शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

    झाझा : बिहार नगर एवं प्रारंभिक पंचायत शिक्षक संघ के सदस्यों ने गुरुवार को प्रखंड शिक्षा कार्यालय के समक्ष हो-हंगामा करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मवीर कुमार प्रभाकर को एक ज्ञापन सौंपा. इस बाबत जानकारी देते हुए संघ के प्रखंड अध्यक्ष मनोज रंजन, प्रदेश प्रतिनिधि रामप्रवेश कुमार यादव, जिला उपाध्यक्ष युगल किशोर यादव, प्रखंड उपाध्यक्ष सरोज कुमार, नागेश्वर तुरी, मो. वजी आलम, प्रकाश यादव ने कहा कि सरकार के द्वारा जब हमें समान काम के बदले समान वेतन का दर्जा नहीं दिया गया है, तो हमलोग विद्यालय में सिर्फ बच्चों को शिक्षा देने का कार्य करेंगे. इसके अतिरिक्त सरकार या विभाग अन्य गैर शैक्षणिक कार्य करने की जिम्मा हमलोगों को सौंपते है तो हम उस कार्य को नहीं करेंगे.

  • देर शाम हुई बारिश से मौसम हुआ खुशगवार

    जमुई : महीनों से लगातार सूर्य का प्रचंड प्रकोप झेल रहे जिलेवासियों को बुधवार की शाम थोड़ी राहत मिली है. मुख्यालय सहित जिले के कई अन्य हिस्सों में बुधवार शाम चली तेज हवा तथा छिटपुट बारिश ने मौसम को खुशगवार कर दिया. बुधवार सुबह से ही मौसम में यह परिवर्तन देखने को मिल रहा था.

  • सड़क दुर्घटना में महिला की मौत

    सोनो : बुधवार की अहले सुबह झाझा-सोनो मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग 333 ए झाझा-सोनो मुख्य सीमा मनीकुरा व भीठरा गांव के नजदीक सड़क दुर्घटना में एक महिला (65 वर्ष)की मौत हो गयी. महिला की पहचान मुंगेर जिला अंतर्गत धराहरा गांव के देवनंदन सिंह की पत्नी गुलाब देवी के रूप में हुई है.

  • शराब बनाने व बिक्री पर रोक लगाने को ले एसपी को आवेदन

    जमुई : जिले के खैरा प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत के दर्जनों लोगों ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर शराब बनाने और बेचने पर रोक लगाने का मांग किया है. पुलिस अधीक्षक को दिये आवेदन में ग्रामीणों ने कहा कि गोपालपुर पंचायत के महादलित टोला में मांझी समुदाय के लोगों द्वारा शराब बनाने और बेचने का कारोबार खुलेआम किया जा रहा है. हर हमेशा शराब बेचने वालों के घर के समीप असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है.

  • स्टेट बैंक में पैसों की किल्लत, ग्राहक परेशान

    काई प्रखंड मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक बाजार ब्रांच में रुपयों की कमी के कारण लोग परेशान हो रहे हैं. इस बैंक में लगभग 40 हजार खाता धारक है . प्रखंड के बोंगी, बरमोरिया, दुलमपुर करही, सरौन, नारगी आदि कई गांवों से लगभग 20 से 30 किलो मीटर की दुरी को तय कर खाताधारी आते हैं. बैंक में पैसे की किल्लत के कारण उपभोक्ताओं को पैसे के लेंन देन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन बैंक में पैसे के अभाव के कारण पिछले कई दिनों से उपभोक्ता लाइन में खड़े खड़े पैसा निकासी किये बिना ही बेरंग निराश होकर वापस घर लौट जा रहे है.

  • परोपकार करने वालों से बढ़कर संसार में कोई धर्मात्मा नहीं : शंकराचार्य शारदानंद सरस्वती

    सिकंदरा : प्रखंड क्षेत्र के मंजोष गांव में चल रहे नौ दिवसीय श्री श्री 1008 श्री रामचरित मानस महायज्ञ के धर्ममंच से प्रवचन देते हुए कांगड़ा शक्ति पीठाधीश्वर धर्म सम्राट जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी शारदानंद सरस्वती जी महाराज ने कहा कि जीवन में सत्य से बड़ा कोई धर्म नहीं है और अगर सत्य को अपने जीवन में नहीं उतार पाओ तो परोपकार करो क्योंकि संसार में परोपकार करने वाले से बड़ा कोई धर्मात्मा नहीं हो सकता. महायज्ञ के सातवें दिन मंगलवार को भारी भीड़ उमड़ी.

  • जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों की समीक्षा

    जमुई : उप विकास आयुक्त अरुण कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों की समीक्षा को लेकर जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई. मौके पर जानकारी देते हुए उप विकास आयुक्त श्री ठाकुर ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में बैंकों में ऑनलाइन भेजे गए 373 ऋण प्रस्ताव में से 34 में भुगतान किया गया है और 240 ऋण आवेदन को वापस कर दिया गया है.वही 99 आवेदन आज भी लंबित पड़े हुए हैं.

  • मस्तिष्क ज्वर को ले सदर अस्पताल सतर्क, दवाओं का किया भंडारण

    जमुई : प्रदेश के मुजफ्फरपुर जिला में मस्तिष्क ज्वर से लगातार हो रही बच्चों की मौत को लेकर सदर अस्पताल सतर्क हो गया है. अस्पताल में इस बीमारी से बचाव को लेकर आवश्यक दवा का भंडारण कर लिया गया है. इस बाबत अस्पताल अधीक्षक डा. सुरेंद्र प्रसाद सिंह बताते हैं कि मुजफ्फरपुर में इस बीमारी से लगातार हो रही बच्चों की मौत पर विभाग के निर्देशानुसार अस्पताल प्रबंधन सतर्क है.

  • ट्रक की चपेट में आकर महिला की मौत, जाम

    सिकंदरा : एनएच 333ए स्थित सिकंदरा शेखपुरा मुख्य मार्ग पर थाना क्षेत्र के अचंभो गांव के समीप मंगलवार को तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी. अचंभो गांव के रंजन सिंह उर्फ पप्पू सिंह की पत्नी मुन्नी देवी पूजा कर वापस अपने घर लौट रही थी. तभी अचंभो गांव के समीप बस से उतरकर सड़क पार करने के दौरान शेखपुरा से सिकंदरा की ओर आ रही एक तेज रफ्तार ट्रक के चपेट में आ गयी. गंभीर रूप से घायल हुई मुन्नी देवी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरा लाया गया.

  • कुख्यात उपेंद्र यादव का शव बरामद

    मुलतला : थाना क्षेत्र स्थित कल्याणपुर पंचायत के आरपत्थर गांव के समीप सतमहुआ जंगल से मंगलवार की सुबह पुलिस ने एक 30 वर्षीय युवक का शव बरामद किया है. मृतक के गले में गमछा लपेटा हुआ था और बगल में एक खाली बोरा भी पड़ा था, जबकि करीब 20 -25 मीटर की दूरी पर भी एक गमछा और एक खाली बोरा पड़ा था, जिसे पुलिस कब्जे में लिया है. पुलिस शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेजकर छानबीन में जुट गयी है.

  • 23 जून तक सरकारी विद्यालयों में मिलेगा पुस्तक

    जमुई : बच्चों के खाते में किताब को लेकर राशि के हस्तांतरण किये जाने के बाद भी उनके द्वारा पुस्तक क्रय नहीं करने की शिकायत से निबटने को लेकर विभाग ने एक अनोखी पहल किया है. इसे लेकर आगामी 20 से 23 जून तक शिक्षा विभाग संकुल स्तर पर स्टाल लगायेगा जहां से बच्चों को पुस्तक क्रय कराया जायेगा.

  • अतिक्रमण हटाने को 17 जगह चिह्नित

    जमुई : बीते तीन जून को जिला मुख्यालय के त्रिपुरारी रोड से कैश कर्मचारी के साथ दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. साथ ही इस वारदात में शामिल तीन अपराधी को गिरफ्तार कर लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, हथियार, कारतूस सहित नकदी की बरामदगी भी की है.

  • कैश कर्मचारी से लूट कर झारखंड के धनबाद में जा छिपे थे लुटेरे

    जमुई : रेडियंट गैस कंपनी के कैश कर्मचारी ललित सिंह के साथ लूट की वारदात में हालांकि तीन युवकों को जिले के खैरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है, तथा तीनों खैरा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं, परंतु घटना का तार झारखंड राज्य के धनबाद से जुड़ा हुआ है.

  • उलाय वीयर ब्रांच कैनाल मरम्मत में अनियमितता का रतनपुर के कृषकों ने जमकर जताया विरोध

    गिद्धौर : प्रखंड के रतनपुर गांव के सैकड़ों खेतिहर किसानों ने सोमवार को जखराज स्थान के समीप चल रहे उलायवीयर डेम के ब्रांच कैनाल की मरम्मत में विभागीय संवेदक द्वारा कार्य में अनियमितता बरते जाने का विरोध जताया है. वहीं विभागीय संवेदक के मनमाफिक कार्यशैली पर ग्रामीणों ने लघु सिंचाई विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया व विभागीय पदाधिकारियों से प्राकलन के अनुरूप संवेदक को निर्देशित करते हुए कार्य कराने की मांग की. अनियमितता को ले कहते हैं रतनपुर गांव के कृषक इधर केनाल मरम्मत कार्य में बरती जा रही अनियमितता को ले रतनपुर पंचायत के कृषक किशोर सिंह, विनोद सिंह, सुधीर सिंह, पप्पू लाल, किशुन यादव, गोरे यादव, गौरी साह, पहाड़ी यादव, सहदेव यादव, संजय साह, मुन्ना यादव, राजूराम, गेनारी मिस्त्री, प्रमोद साह ने कहा है कि इस ब्रांच केनाल के मरम्मत कार्य में गुणवत्ता को ताक पर रखकर विभागीय प्राक्कलन के अनुसार संवेदक द्वारा कार्य नहीं किया जा रहा है, जिससे कृषकों के खेतों की सिंचाई को लेकर केनाल में कहां और किस जगह आउटलेट बनाये जाने का प्रावधान है. इससे हम सभी कृषक अनभिज्ञ हैं, हमलोगों को इनकी कोई जानकारी विभागीय संवेदक द्वारा नहीं दिया जा रहा है. मनमाफिक ढंग से संवेदक के द्वारा केनाल में जैसे तैसे मिट्टी खुदाई की जा रही है, जिससे आगे चलकर किसानों को अपने खेतों की सिंचाई में घोर कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. इधर क्षेत्र के कृषकों द्वारा केनाल मरम्मत कार्य में बरती जा रही अनियमितता को लेकर संवेदक के कार्यशैली के खिलाफ पूर्व में जिलाधिकारी को आवेदन भी दिया है. वरीय पदाधिकारी द्वारा कृषकों को आश्वासन दिये जाने के बावजूद गुणवत्ता पूर्ण कार्य केनाल मरम्मत को लेकर धरातल पर नहीं दिख रहा. कहते हैं कार्यपालक अभियंता विभागीय प्राक्कलन के अनुसार कार्य किया जायेगा. अगर किसी प्रकार की भी किसानों द्वारा अनियमितता की शिकायत मुझे मिलती है, तो संवेदक द्वारा कराएं जा रहे कार्य की जांच कर उसपर कार्रवाई की जायेगी. तथा जहां-जहां पर आउटलेट की आवश्यकता होगी वहां पर आउटलेट का निर्माण करवाया जायेगा. वहीं इस प्रदर्शन के मौके पर रतनपुर गांव के दर्जनों कृषक विनोद सिंह, सुधीर सिंह, पप्पू लाल, किशोर सिंह, किशुन यादव, गोरे यादव, गौरी साह, पहाड़ी यादव, सहदेव यादव, संजय साह, मुन्ना यादव, राजूराम, गेनारी मिस्त्री, प्रमोद साह समेत सैकड़ों कृषक योजना में अनियमितता को ले प्रदर्शन में मौजूद थे. शिव कुमार प्रसाद, लघु सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता

  • अांगनबाड़ी में टीएचआर योजना में अनियमितता

    जमुई : सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में सोमवार को प्रमुख देवकी देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक की गयी. बैठक में क्षेत्र में संचालित विकास योजना की समीक्षा कर गुणवत्तायुक्त कार्य करवाने पर बल दिया गया.

  • ट्रेन की चपेट में आने से युवक का हाथ कटा

    झाझा : सोमवार की अहले सुबह ट्रैन की चपेट में आने से एक युवक बुरी तरह जख्मी हो गया.जिसे रेल पुलिस ने बेहतर इलाज हेतु रेफरल अस्पताल लाया. जहां चिकित्सा प्रभारी बीके रॉय स्थिति की गंभीरता को देखते हुए सदर अस्पताल जमुई भेज दिया.जानकारी के अनुसार सोमवार को झाझा स्टेशन के सबसे उत्तरी रेलवे लाइन में एक युवक बुरी तरह जख्मी होकर दर्द से कहरा रहा था. प्लेटफाॅर्म पर मौजूद अन्य यात्रियों ने घायल व्यक्ति की जानकारी स्टेशन प्रबंधक को दिया और उसके बाद इस बात की जानकारी स्टेशन प्रबंधक ने झाझा जीआरपी को दिया.

  • दो नाबालिग लड़कियों के साथ फरार हुआ फेरीवाला, एक गिरफ्तार

    जमुई : बिहार के जमुई में सदर थाना क्षेत्र स्थित भछियार मोहल्ला में किराये के मकान में रहकर फेरी कर रहे युवकों ने उसी मोहल्ले की दो नाबालिग लड़की को लेकर फरार हो गया. जबकि, उसी मकान में रहे रहे एक फेरीवाले युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. लड़की के परिजनों ने थाने में मामला दर्ज कराया है.

  • विवाहिता की मौत, पिता ने लगाया दहेज के लिए हत्या का आरोप, प्राथमिकी दर्ज

    जमुई : जिले के बरहट थाना क्षेत्र के बखारी गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या को लेकर गुरुवार को मायके पक्ष के लोगों ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस बाबत मृतका के पिता लखीसराय जिले के बिल्लो निवासी अर्जुन यादव ने बताया कि वर्ष 2014 में अपनी बेटी का विवाह जमुई जिला के बरहट थाना क्षेत्र के बखारी गांव निवासी कार्तिक यादव के पुत्र गुड्डू यादव के साथ कराई थी. शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा, इसी बीच मेरी बेटी ने एक लड़का को भी जन्म दिया.

  • कपड़ा दुकान में लगी आग लाखों की संपत्ति हुयी राख

    बीते बुधवार देर रात सदर प्रखंड क्षेत्र के नवीनगर बाजार स्थित न्यू त्रिपुरारी वस्त्रालय में अचानक आग लग जाने से दुकान में रखा लाखों का कपड़ा जलकर राख हो गया. दुकान संचालक मुरारी कुमार साव ने बताया कि रोज की तरह सभी बिजली का कनेक्शन काटकर और दुकान बंद कर घर गया था. रात करीब 1:30 बजे दुकान के बगल में रहने वाले पप्पू वरणवाल ने फोन से सूचना दी कि तुम्हारे दुकान से आग की लपटें निकल रही है. सूचना पाकर आनन-फानन में हमलोग वहां पहुंचकर शटर खोल कर आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन तब तक सारा सामान जलकर राख हो गया.

  • एक सप्ताह में नल-जल योजना का काम कर पूरा करने का बीडीओ ने दिया निर्देश

    सोनो : प्रखंड विकास पदाधिकारी रवि ने गुरुवार को नैयाडीह पंचायत के विभिन्न वार्डों में सात निश्चय योजना के तहत चल रहे विकास कार्यों का निरीक्षण किया. गर्मी में पेयजल संकट को देखते हुए उन्होंने खासकर हर घर जल नल योजना के तहत चल रहे कार्यों का जायजा लिया.

  • ग्रामीणों ने मुखिया, वार्ड सदस्य व वार्ड सचिव की मनमानी को ले दिया आवेदन

    जमुई : जिले के बरहट प्रखंड क्षेत्र के गुगुलडीह पंचायत के वार्ड नंबर 8 के लोगों ने मुखिया देवेंद्र रावत, वार्ड सदस्य दुखन मांझी और वार्ड सचिव संतोष साह की मनमानी को लेकर जिलाधिकारी को आवेदन सौंपकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • जीएसटी का विवरणी 30 तक करें दाखिल

    जमुई : जीएसटी रिटर्न दाखिल करने को लेकर बुधवार को स्थानीय वाणिज्य कर कार्यालय में राज्य कर संयुक्त आयुक्त मोहन कुमार की अध्यक्षता में अधिवक्ता, व्यवसायी,चार्टर्ड अकाउंटेंट,लेखापाल और जमुई चेंबर ऑफ कॉमर्स के सदस्यों की बैठक हुई.

  • दहेज के लिए ससुराल वालों ने विवाहिता को मार डाला, प्राथमिकी दर्ज

    जमुई : बिहार में जमुई जिले के बरहट थाना क्षेत्र के बखारी गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या को लेकर गुरुवार को मायके पक्ष के लोगों ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस बाबत मृतका के पिता लखीसराय जिले के बिल्लो निवासी अर्जुन यादव ने बताया कि वर्ष 2014 में अपनी बेटी का विवाह जमुई जिला के बरहट थाना क्षेत्र के बखारी गांव निवासी कार्तिक यादव के पुत्र गुड्डू यादव के साथ कराई थी. शादी के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा, इसी बीच मेरी बेटी ने एक लड़का को भी जन्म दिया.

  • प्रदूषण कम कर रहा सांसें, हो जाए होशियार धरती को बचाने में करें सहयोग, लगाये पेड़

    जमुई : नगर क्षेत्र के उप विकास आयुक्त के आवास के समीप स्थित चिल्ड्रन पार्क में बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर वन एवं पर्यावरण विभाग के कर्मियों और बच्चों के द्वारा वनपाल वीरेंद्र कुमार सिंह की देखरेख में पौधारोपण किया गया.

  • पर्यावरण की रक्षा को ले निकाली प्रभात फेरी

    सरौन : बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर चकाई वन विभाग के द्वारा विद्यालय के बच्चों के साथ प्रभात फेरी निकाली गयी. प्रभात फेरी का नेतृत्व चकाई के वन क्षेत्र पदाधिकारी राजेश कुमार ने की. प्रभात फेरी को चकाई के वन क्षेत्र कार्यालय से निकालकर जय प्रकाश चौक, डाक बंगला , चकाई बाजार, चकाई यूको बैंक, चकाई प्रखंड मुख्यालय, चकाई मोड़, सहाना कॉलोनी, यूको बैंक होते हुए पुनः वन कार्यालय पहुंच कर समाप्त हुआ.

  • कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं पर महिलाओं ने की पुष्प वर्षा

    सिकंदरा : प्रखंड क्षेत्र के मंजोष गांव में बुधवार को श्री श्री 1008 श्री राम चरित मानस महायज्ञ को लेकर भव्य कलश शोभा यात्रा निकाली गयी. आचार्य बाल बाबा व आचार्य दयानिधि शरण जी कुशल निर्देशन में निकाली गयी कलश यात्रा के साथ ही मंजोष गांव में नौ दिवसीय महायज्ञ का शुभारंभ हो गया. यज्ञ स्थल महामाया नागेश्वर स्थान से प्रारंभ हुई यह कलश यात्रा ग्राम भ्रमण करते हुए महादेव सिमरिया स्थित प्रसिद्ध बाबा धनेश्वरनाथ मंदिर पहुंची.

  • श्रद्धालुओं का जमकर स्वागत

    सिकंदरा : मंजोष में आयोजित श्री राम चरित मानस महायज्ञ के निमित निकाली गयी कलश शोभा यात्रा को लेकर महादेव सिमरिया के लोगों में खासा उत्साह देखा गया. कलश यात्रा के महादेव सिमरिया पहुंचते ही कलश यात्रा में शामिल श्रद्धालुओं के स्वागत में लोग घरों से बाहर निकल आये.

  • प्रखंड के रतनपुर गांव में कलश यात्रा के साथ आरंभ हुआ श्री श्री 108 चित्रगुप्त महाराज प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ

    गिद्धौर : प्रखंड के रतनपुर गांव में श्री श्री 108 चित्रगुप्त महाराज के प्रतिमा प्राण प्रतिष्ठा यज्ञ को लेकर कायस्थ समाज के लोगों द्वारा कलश शोभा यात्रा निकाली गयी. यह शोभा यात्रा रतनपुर पंचायत के रतनपुर गांव के विभिन्न मुहल्लों, चौक चौराहों से गुजरते हुए 121 कुंवारी कन्याओं व ग्रामीण महिलाओं के अपार जन समूह के साथ उलाय नदी घाट पर पवित्र जल को इकट्ठा कर चित्रगुप्त महाराज जी प्राण प्रतिष्ठा को लेकर शोभा यात्रा कर पूजा की प्रारंभिक व्यवस्था को संपन्न किया. प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर कलश यात्रा में भाग ले रही कन्याओं द्वारा कई भक्ति नारों के साथ भक्तिरस धारा का संदेश दिया, व लोगों को धर्म के मार्ग पर चलने की सलाह दी.

  • ईद के दौरान जमुई के बल्लोपुर गांव में बम धमाका, कोई हताहत नहीं, इलाके में दहशत

    जमुई : बिहार के जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र स्थित बल्लोपुर मस्जिद के समीप एक घर की चाहरदीवारी के अंदर बुधवार दोपहर बाद बम के धमाके को लेकर गांव में दहशत का माहौल है. हालांकि, इस घटना के बाद किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है, लेकिन घटना के बाद गृहस्वामी सहित आसपास के लोग भयभीत हैं.

  • जमुई में निजी कंपनी के कर्मी से 11 लाख की लूट

    जमुई : जिला मुख्यालय स्थित महिसौड़ी इलाके में सोमवार की दोपहर अपराधियों ने हथियार के बल पर निजी कंपनी के कर्मी से 11 लाख 43 हजार रुपये लूट लिये. रेडिएंट कैश मैनेजमेंट सर्विस कर्मचारी शहर के ही बिहारी मोहल्ला निवासी ललित सिंह वी-मार्ट मॉल तथा सहित अन्य व्यवसायियों से कुल 11 लाख 43 हजार रुपये लेकर बैंक में जमा करने जा रहे थे.

  • बिहार : जमुई में निजी फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी से 11.43 लाख रुपये की लूट

    जमुई : बिहार के जमुई जिला के नगर थाना क्षेत्र में बाइक पर सवार चार अपराधियों ने एक निजी फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी का बैग छीन लिया और 11.43 लाख रुपये लूटकर फरार हो गये. नगर थाना प्रभारी सुदर्शन राम ने बताया कि एक निजी फाइनेंस कंपनी के कर्मचारी ललित कुमार सिंह एक बैंक की शाखा में नकदी जमा करने जा रहे थे तभी दो मोटरसाइकिल पर सवार अपराधियों ने त्रिपुरारी सिंह लेन के समीप उन्हें जबरन रोका और उनसे 11.43 लाख रूपये वाला बैग छीनकर फरार हो गये.

  • सदर अस्पताल में चिकित्सक ने गर्भवति के पेट से ट्यूमर निकाल बचायी जच्चा-बच्चा की जान

    जमुई : बीते शनिवार देर शाम सदर अस्पताल में महिला चिकित्सक डॉ शालिनी ने ऑपरेशन कर एक गर्भवती महिला के पेट से ट्यूमर निकाल कर सफल प्रसव करायी. जिसे देख मरीज के परिजनों ने चिकित्सक के प्रति आभार जताया.

  • तिहरा हत्याकांड में पुलिस को मिला सुराग छापेमारी में हथियार के साथ तीन गिरफ्तार

    सिकंदरा : सिकंदरा के बहुचर्चित तिहरे हत्याकांड में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर पुलिस जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिये जाने का दावा कर रही है. शुरुआती दौर में धीमी कार्रवाई के बाद पुलिस अब एक्शन मोड में नजर आ रही है.

  • बच्चों के बीच पत्र लेखन, स्टांप डिजाइनिंग व क्विज प्रतियोगिता

    डाक महानिरीक्षक अनिल कुमार के निर्देशानुसार रविवार को प्रधान डाकघर में डाक अधीक्षक विनय कुमार सिंह की अध्यक्षता में फिलाटेली समर कैंप का आयोजन किया गया. मौके पर सहायक डाक अधीक्षक अरुण कुमार मंडल और डाकपाल प्रदीप कुमार ने बताया कि इस समर कैंप में बच्चों के बीच पत्र लेखन और स्टांप डिजाइनिंग तथा क्विज प्रतियोगिताओं का भी आयोजन किया गया. पत्र लेखन में डीएवी पब्लिक स्कूल जमुई के सिद्धि चंद्रा, श्रुति कुमारी और अनमोल कुमार ने क्रमश प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त किया.

  • डीजीपी के आगमन को लेकर पुलिस छावनी में तब्दील रहा झाझा प्लेटफॉर्म

    झाझा : हाबड़ा-दानापुर रेलखंड पर स्थित झाझा स्टेशन रविवार को पुलिस छावनी में तब्दील रहा. जानकारी के अनुसार प्रदेश के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय देवघर स्थित बाबा बैद्यनाथ मंदिर से पूजा-अर्चना कर सियालदह-अमृतसर अकालतख्त एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 12317 से वापस पटना लौट रहे थे. इसके मद्देनजर आरपीएफ पोस्ट निरीक्षक राजकिशोर कछवाहा, रेल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार, स्थानीय पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष दलजीत झा पुलिस बल के साथ पूर्व से ही प्लेटफॉर्म पर तैनात हो गये.

  • जमुई : सिकंदरा के तीन युवकों की हत्या में तीन अपराधी धराये, हथियार जब्त

    सिकंदरा (जमुई) : सिकंदरा के बहुचर्चित तिहरे हत्याकांड में पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर पुलिस जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिये जाने का दावा कर रही है.

  • बंगालगढ़ में दो घरों से दो लाख की संपत्ति चोरी

    कटोरिया : कटोरिया थाना क्षेत्र के धनुवसार पंचायत अंतर्गत बंगालगढ़ गांव में गुरुवार की रात्रि चोरों ने दो घरों से लगभग दो लाख रुपये से भी अधिक की संपत्ति चुरा ली. घटना के दौरान दोनों घरों के सदस्य गांव में ही रिश्तेदार के घर एक शादी समारोह में गये हुए थे. चोरों ने बंगालगढ़ गांव के गोपाल मरांडी एवं शांति मुर्मू के घरों में चोरी की घटना को अंजाम दिया. इस संबंध में पीड़ित गृहस्वामी गोपाल मरांडी के बयान पर थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • बाइक के चक्का में लाठी घुसने से नाना-नाती घायल, रेफर

    कटोरिया : कटोरिया-बांका मुख्य सड़क मार्ग पर राधानगर के निकट शुक्रवार की शाम बाइक दुर्घटना में नाना व नाती बुरी तरह से जख्मी हो गये. चलती बाइक के चक्का में नाना के हाथ की लाठी घुस जाने से यह हादसा हुआ. जख्मी तीतू मंडल (75वर्ष) ग्राम पिंड़रा (आनंदपुर ओपी) व उसके नाती शंभु मंडल ग्राम अमहारा (कटोरिया थाना) को ग्रामीणों के सहयोग से ऑटो द्वारा रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • शहर के 15 निजी कोचिंग संस्थान पर हुई कार्रवाई

    जमुई : बिना निबंधन के शहर में संचालित निजी कोचिंग संस्थान के खिलाफ शिक्षा विभाग ने एक बड़ी कार्रवाई की है. वर्तमान में इस दायरे में 15 कोचिंग संस्थान को लिया गया है. इस बाबत जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने बताया कि जिला पदाधिकारी के निर्देशानुसार बनाये गये टीम के सदस्यों ने शहर के 15 कोचिंग संस्थान का जायजा लिया.

  • करेंट लगने से युवक की मौत, देर से इलाज शुरू करने पर परिजनों का हंगामा

    गिद्धौर : बीते गुरुवार देर रात पतसंडा गांव निवासी 28 वर्षीय संदीप राम की मौत विद्युत स्पर्शाघात से हो गयी. जानकारी के अनुसार संदीप घर में ही बिजली के टूटे तार को जोड़ने का प्रयास कर रहा था. इसी दौरान करेंट के चपेट में आकर जमीन पर गिर गया. आनन-फानन में परिजनों ने समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गिद्धौर लाया. अस्पताल में चिकित्सक उपस्थित नहीं रहने के कारण त्वरित इलाज नहीं हो सका और कुछ ही देर के बाद उसने दम तोड़.

  • घर का दीवार गिरा, दबकर एक की मौत

    सरौन : आंधी-तूफान और बारिश के कारण दीवार गिरने से चकाई थाना क्षेत्र के दुम्मा गांव निवासी राजेंद्र दास की मौके दबकर हो गयी. जानकारी के अनुसार दुम्मा निवासी राजेंद्र दास 50 वर्ष अपने घर में थे. इसी बीच बीते शुक्रवार की शाम अचानक आये आंधी-तूफान एवं बारिश से ईंट का दीवार उनके शरीर पर गिर गया. जिससे दीवार से दबने से उनकी मौके पर ही मौत हो गयी.

  • हुजूर, मेरे भरण-पोषण की व्यवस्था की जाए

    जमुई : समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को लोक साक्षात्कार कार्यक्रम के तहत जनता दरबार का आयोजन किया गया. जिसमें डेढ़ दर्जन से अधिक मामला आया. जिसे जांच के पश्चात संबंधित विभाग को निष्पादन के लिए भेज दिया गया. चरकापत्थर थाना क्षेत्र के थम्मन निवासी आठ साल की निशु कुमारी ने आवेदन देकर डीएम से भरण पोषण की व्यवस्था करने की गुहार लगाई है.

  • मेरे परिवार के लोगों को घर से भगा दिया है, हमें न्याय दिलाएं

    जमुई : मेरे गांव के मथुरा यादव, शंभू यादव, बबलू यादव और सीतो यादव 27 मई को रात में हमारे घर पर हथियार से लैस होकर आया और मेरे पूरे परिवार के लोगों के साथ गाली-गलौज करने लगा. इन लोगों से बचने के लिए किसी तरह रात भर हम लोग अपने घर में बंद रहे.

  • गर्मी के कारण बाइक से गिर कर गिद्धौर के CO घायल, अंचल को गाड़ी नहीं मिलने पर बाइक से जा रहे थे ड्यूटी करने

    जमुई : गर्मी के कारण चक्कर आने के कारण बाइक से गिर जाने से गिद्धौर के अंचलाधिकारी लहूलुहान हो गये. आनन-फानन में उन्हें प्राथमिक उपचार उपलब्ध कराया गया. इसके बाद उन्हें जमुई रेफर कर दिया गया.

  • जमुई के तीन युवकों का अपहरण कर अपराधियों ने कर दी हत्या, नवादा के जंगल से क्षत-विक्षत शव बरामद

    नवादा : जमुई के तीन युवकों का अपहरण कर हत्या कर दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है कि तीनों युवकों का अपहरण नवादा जिले के कौआकोल से 24 मई की शाम को सात बजे कदहर चंद्रदीप मुख्य पथ पर कदहर नहर के पास से अपहरण कर लिया गया था. तीनों युवक जमुई जिले के सिकंदरा बाजार बताये जा रहे हैं. तीनों युवकों का शव बुधवार की सुबह करीब नौ बजे नवादा पुलिस ने बरामद कर लिया है.

  • लोजपा नेता चिराग पासवान ने बिहार की जमुई लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की

    पटना : लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के नेता चिराग पासवान ने बिहार की जमुई लोकसभा सीट पर जीत दर्ज की है. उन्होंने राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) के भूदेव चौधरी को 2,41,049 वोटों से हराया. लोजपा अध्यक्ष रामविलास पासवान के बेटे चिराग जमुई (अनुसूचित जाति) सीट से दूसरी बार चुने गये हैं. उनकी जीत का अंतर पिछली बार से कहीं ज्यादा है.

  • नक्सल गतिविधियों पर रखें नजर - पुलिस अधीक्षक

    जमुई : अपराध नियंत्रण को लेकर मंगलवार को समाहरणालय पुलिस अधीक्षक जे रेड्डी ने पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में पुलिस अधीक्षक श्री रेड्डी ने कहा कि पदाधिकारी को सजग होकर कार्य करने का निर्देश देते हुए कहा कि अपने-अपने थाना क्षेत्र में नक्सल गतिविधियों पर विशेष रूप से नजर रखें.

  • नीति आयोग ने उप विकास आयुक्त को दिये दिशा-निर्देश

    जमुई : नीति आयोग की टीम ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से उप विकास आयुक्त अरुण कुमार ठाकुर को निर्देश देते हुए कहा कि जनवरी माह में जमुई को पूरे देश में कृषि एवं जल संरक्षण के मामले में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ था, इसके पश्चात नीति आयोग के द्वारा जिले को कुल तीन क्षेत्रों में विकास के लिए राशि भी आवंटित करने का निर्णय लिया गया है.

  • मुख्य सचिव ने पेयजल की पूरी व्यवस्था करने का दिया निर्देश

    जमुई : राज्य सरकार के मुख्य सचिव दीपक कुमार ने मंगलवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिले में पेयजल की समुचित व्यवस्था करने का निर्देश उप विकास आयुक्त अरुण कुमार ठाकुर को दिया.

  • निर्वाचन आयोग की ओर से दिया गया प्रशिक्षण

    जमुई : आगामी 23 मई को लोकसभा चुनाव के होने वाली मतगणना को लेकर मंगलवार को भारत निर्वाचन आयोग की ओर से जिले के सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रशिक्षण दिया गया. सभी सहायक निर्वाची पदाधिकारी को निर्देश देते हुए भारत निर्वाचन आयोग के टीम के सदस्यों ने बताया कि लोकसभा चुनाव की प्रत्येक चक्र की मतगणना होने के पश्चात सभी प्रत्याशियों को चक्रवार प्राप्त मतों का सारा ब्योरा सुविधा पोर्टल पर अपलोड किया जायेगा.

  • बैंकों की सुरक्षा को ले सजग हुई खैरा पुलिस, बढाई गश्ति

    खैरा : थाना क्षेत्र में स्थित बैंक और ग्राहक सेवा केंद्र का संचालन करने वाले लोग की सुरक्षा अब मुक्कमल कर दी गई है. यह इसलिए कहा जा सकता है क्योंकि खैरा पुलिस ने बैंक की सुरक्षा को लेकर मुक्कमल व्यवस्था की है. इसे लेकर बैंकों में लगे सुरक्षा उपकरणों को खंगाला जा रहा है तो बैंक का दौरा कर प्रतिदिन सुरक्षा का जायजा लिया जा रहा है.

  • वज्रपात से दो लोग घायल

    चांदन : प्रखंड के बिरनियां पंचायत अंतर्गत जमुनी गांव में सोमवार को दिन के करीब तीन बजे तेज हवा व हल्की बारिश के साथ अचानक वज्रपात की घटना हुई. जिसमें दो लोग जख्मी हो गये.

  • विवाद में मारपीट, दो घायल

    चांदन : चांदन थाना अंतर्गत बिरनियां पंचायत के घोंघाडाबर गांव में सोमवार को मवेशी द्वारा फसल चरने के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गयी. जिसमें दो बालक जख्मी हो गये.

  • जोगनी में पानी के लिए मारामारी

    शंभुगंज : प्रखंड क्षेत्र के मिर्जापुर पंचायत अंतर्गत जोगनी गांव में पीने की पानी के लिए हाहाकार मचा हुआ है. एक सरकारी चापानल के भरोसे हजारों की आबादी लाइन में कतारबद्ध होकर पानी के लिए मारामारी करते हैं. जिसके लिए लाइन में खड़ी महिलाओं के बीच आपस में कई दफे झड़प हो जाती है.

  • आठ दागियों ने लगायी हाजिरी

    कटोरिया : एसपी स्वप्ना जी मेश्राम व एडिशनल एसपी सह एसडीपीओ मदन कुमार आनंद के संयुक्त निर्देश पर कटोरिया थाना कैंपस में गुंडा परेड करायी गयी. इस क्रम में थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने थाना के गुंडा पंजी में दर्ज सभी दागियों को थाना परिसर में हाजिरी लगवायी. हाजिरी लगाने वाले आठ दागियों को थानाध्यक्ष ने किसी भी प्रकार की असामाजिक या आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त पाये जाने पर कड़ी कानूनी कार्रवाई करने की सख्त हिदायत भी दी. उन्होंने सभी दागियों को किसी भी प्रकार के गैर कानूनी कार्य में भाग नहीं लेने की चेतावनी भी दी.

  • चार डॉक्टर व 17 कर्मियों पर 82 गांवों के लाखों लोगों के इलाज की जिम्मेदारी

    नित्यानंद सिंह, लक्ष्मीपुर : कहने को तो स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी को लेकर सरकार प्रतिवर्ष एक बड़ा बजट खर्च करती है, पर उसके बावजूद भी प्रखंड क्षेत्र का इकलौता अस्पताल अपने उद्धारक की बाट जोह रहा है.

  • पीएचइडी की मोबाइल सेवा से लोगाें को मिल रही राहत

    झाझा : शहर से लेकर ग्रामीण स्तर पर लगातार पानी की समस्या से निजात पाने के लिये प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मवीर कुमार प्रभाकर विशेष टैंक से पानी सप्लाई करवा रहे हैं. जिससे ग्रामीण स्तर के लोगों ने राहत की सांस ली है. पीएचईडी विभाग के सहयोग से टैंकर से पीने के लिए पानी पहुंचाया जा रहा है. जिससे परेशानी थोड़ी कम हो रही है.

  • गिद्धौर थाना क्षेत्र में खुलेआम चल रही शराब की भट्ठी, धंधेबाज शराबबंदी को दे रहे चुनौती

    कुमार सौरभ, गिद्धौर : कहने को तो बिहार में पूर्ण शराबबंदी है, पर थाना क्षेत्र से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है, जिसने शराबबंदी के सभी दावों की पोल खोलकर रख दी है.

  • प्रखंडों में 3-6 गैंग का निर्माण कर चापाकलों को जल्द कराएं दुरुस्त

    जमुई : राज्य सरकार के परिवहन विभाग के सचिव सह जिला प्रभारी संजय कुमार अग्रवाल ने गुरुवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में जिले के पेयजल समस्या को निपटने को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की.

  • निरीक्षण के दौरान दर्जनों प्रखंड कर्मी अनुपस्थित, होगी कार्रवाई

    लक्ष्मीपुर : गुरुवार को अनुमंडलाधिकारी लखिंद्र पासवान ने प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान दर्जनों प्रखंड कर्मी अनुपस्थित पाए गए. दरअसल, अनुमंडलाधिकारी श्री पासवान आयुक्त को रिसीव करने सुबह 10:15 बजे लक्ष्मीपुर पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने देखा कि 10:15 बजे तक प्रखंड कार्यालय में एक भी कर्मी मौजूद नहीं थे.

  • बैंकों की सुरक्षा को ले पुलिस अलर्ट, चकाई और चंद्रमंडीह पुलिस ने की सघन जांच

    सरौन : चकाई एवं चंद्रमंडीह पुलिस ने गुरुवार को थाना क्षेत्र के सभी बैंकों में जांच अभियान चलाया. जमुई पुलिस अधीक्षक जे रेड्डी के निर्देश पर सुरक्षा के दृष्टिकोण चकाई पुलिस इंस्पेक्टर चंदेश्वर पासवान एवं चंद्रमंडीह थानाध्यक्ष एके आजाद ने बैंकों में सघन जांच की. पुलिस ने चकाई एवं चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के विभिन्न बैंकों में सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया. बैंकों में लगे अलार्म, सीसीटीवी कैमरे की स्थिति, पैसे जमा एवं निकासी की जानकारी ली.

  • नि:शुल्क जांच शिविर लगाकर 250 महिलाओं का किया जांच

    जमुई : सदर अस्पताल में गुरुवार को लगाये गये जांच शिविर में लगभग ढाई सौ महिलाओं का नि:शुल्क जांच किया गया. इस बाबत जानकारी देते हुए अस्पताल प्रबंधक उपेंद्र चौधरी ने बताया कि गर्भवती महिलाओं के सुरक्षित प्रसव को लेकर बीते कई वर्षों से प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत प्रत्येक माह की नौ तारीख को शिविर लगाया जा रहा है.

  • अग्निपीड़ित परिवार से मिले जदयू नेता, दिया हरसंभव सहयोग का भरोसा

    सोनो : जदयू के प्रदेश महासचिव जमुई निवासी शंभु शरण सिंह बुधवार को केवाली गांव पहुंचकर अग्निपीड़ित परिवार से मिले और उन्हें हर संभव सहयोग का भरोसा दिलाया. बीते मंगलवार को बाबूडीह पंचायत के केवाली गांव निवासी गोपाल ठाकुर के खपरैल घर में बिजली के सॉर्ट सर्किट से आग लग गयी थी. अगलगी की इस घटना में घर में रखा आनाज, बिछावन, कपड़ा, कागजात, थोड़े बहुत रुपये व घर में रखा लगभग सारा सामान जल गया था.

  • डायन बताकर महिला के साथ मारपीट, दुर्व्यवहार

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के खड़सारी गांव में महिला को डायन बताकर उसके साथ मारपीट की गयी तथा दुर्व्यवहार किया गया. इसे लेकर महिला ने सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. खड़सारी गांव निवासी त्रिपुरारी पंडित की पत्नी संगीता देवी ने बताया कि मैं अपने घर पर पूजा कर रही थी, तभी गांव निवासी मनोहर पंडित मेरे घर पर आ गया और मुझे डायन बताकर मेरे साथ मारपीट करने लगा.

  • सनकुरहा में बिजली तार की चपेट में आने से लाखों की फसल जलकर राख

    जमुई : सदर प्रखंड क्षेत्र के सनकुरहा गांव में विद्युत तार की चपेट में आने से लाखों की गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी. मौके पर जानकारी देते हुए किसान बबलू कुमार, सदानंद सिंह, नरेंद्र सिंह, चेथरु सिंह, कैलू सिंह, गोरेलाल सिंह और टुनटुन सिंह ने बताया कि मंगलवार को संध्या में अचानक हमारे गेहूं के खेत में आग लग गयी. जिससे हमारे खेत में रखा हुआ गेहूं का बोझा जलकर राख हो गया. हमारे खेत में आग लगने की सूचना हम सबों को गांव के कुछ लोगों ने ही दिया.

  • जमुई : विरोध करने पर व्यवसायी व उसकी बेटी को मारी गोली

    जमुई : जमुई के मलयपुर में स्वर्ण व्यवसायी राजू साव के घर सोमवार की रात अपराधियों ने धावा बोल दिया. 15 से 20 की संख्या में रहे अपराधियों ने घर को चारों तरफ से घेर कर लूटपाट की. लूटपाट करनेवालों में चार से पांच महिलाएं भी शामिल थीं. इसके कारण लोग नक्सली घटना की आशंका जता रहे हैं.

  • पंसस पति हत्याकांड में पुलिस ने दो को लिया रिमांड पर

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के अमरथ गांव में बीते वर्ष 18 सितंबर को पंचायत समिति सदस्य रंजू देवी के पति उपेंद्र यादव हत्याकांड में अब पुलिस हत्या के कारणों का पता लगा पाएगी. दरअसल, मंगलवार को पुलिस ने उपेंद्र यादव हत्याकांड में एक अप्राथमिकी अभियुक्त को रिमांड पर लिया है.

  • कैंप लगाकर आयुष्मान भारत योजना की सूची में छूटे लाभुकों को जोड़ने का पीएम से किया निवेदन

    सोनो : प्रखंड के महेश्वरी गांव में मदन साह नात्मक व्यक्ति की मृत्यु समुचित इलाज के अभाव में हो जाने से पंचायत के मुखिया अजय कुमार सिंह काफी आहत हुए. उन्होंने अफसोस व्यक्त करते हुए कहा कि मदन को आयुष्मान भारत जन आरोग्य योजना का लाभ नहीं मिल पाने से उसका निःशुल्क इलाज नहीं हो सका और वे असमय काल के गाल में समा गये.

  • गर्मी में पानी की समस्या दूर करना प्राथमिकता

    झाझा : नगर एवं प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न हिस्सों में पानी की किल्लत को लेकर मंगलवार को प्रखंड कार्यालय सभागार में डीपीआरओ की उपस्थिति में एक बैठक बुलायी गयी. बैठक की अगुवाई प्रखंड विकास पदाधिकारी