• जमुई :बाइकों की टक्कर में एक की मौत, पांच घायल

    खैरा (जमुई) : गरही-चरकापत्थर मार्ग पर केलूआडीह गांव के पास रविवार की दोपहर दो बाइकों की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. गरही निवासी शुक्र हेंब्रम का पुत्र जेठू हेंब्रम बाइक से चरकापत्थर जा रहा था. इस दौरान केलूआडीह गांव के समीप सामने से आ रही एक अन्य बाइक से टक्कर हो गयी.

  • जमुई : बेटी के सामने ही पिता को मारी गोली, मौत

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के काकन गांव से बाहर स्थित बधार में राखी बंधवा कर लौट रहे 27 वर्षीय युवक को अपराधियों ने उसकी बेटी के सामने गोलियों से भून दिया. घटना शुक्रवार सुबह 9:30 बजे की है, जिसके बाद पूरे इलाके में तनाव है.

  • मॉब लिंचिंग पर रोक लगाने के लिए लोगों को करें जागरूक

    जमुई : राज्य सरकार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय और गृह सचिव अमीर सुबहानी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश देते हुए कहा कि मॉब लिंचिंग पर रोक लगाने के लिए लोगों में जन जागरूकता पैदा करें. साथ ही लोगों को यह निर्देश भी दें कि इस घटना को अंजाम देना कानून के साथ खिलवाड़ करने के बराबर है और ऐसी घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ पुलिस के द्वारा सख्त से सख्त कार्रवाई किया जाएगा.

  • चिकित्सक की अनुपस्थिति से नहीं बढ़ रहा प्रसव का आंकड़ा

    जमुई : सदर अस्पताल में चिकित्सक की अनुपस्थिति से प्रसव का आंकड़ा लक्ष्य के अनुरूप नहीं बढ़ रहा है. बीते फरवरी माह से अब तक हुए प्रसव कार्य पर नजर डालें तो फरवरी माह में 52, मार्च माह में 45, अप्रैल माह में 29, मई माह में 28, जून माह में 32 तथा जुलाई माह में 50 महिलाओं का प्रसव कराया गया. जो करीब 300 के आसपास है.

  • मयूर नृत्य, घूमर नृत्य व ब्रज के लोकगीत पर झूमे श्रद्धालु

    कटोरिया : श्रावणी मेला में कांवरिया पथ के अबरखा स्थित सांस्कृतिक पंडाल में उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र प्रयागराज संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार एवं जिला प्रशासन बांका के सहयोग से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ''बोलबम'' में कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुति दी.

  • लाश फेंकने का सेफ जोन बन गया है सरधो बहियार

    सबौर : पूर्व में भी बाहर से कई लाशों को सरधो बहियार एवं सबौर जमसी पथ पर ललमटिया के आसपास फेंका जा चुका है. लोदीपुर थाना से जमसी एवं जमसी से भिट्ठी तक पथ रात में सुनसान हो जाता है. अपराधी इसका फायदा उठाते हैं.

  • बालू लदे ट्रैक्टर की चपेट में आया वाहन बाल-बाल बचे सिकंदरा अंचलाधिकारी

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के जमुई सिंकदरा मुख्य मार्ग स्थित लगमा मोड़ पर 11 बजे दिन में बालू लदा ट्रेक्टर वाहन के चपेट में आकर सिकंदरा प्रखंड के अंचलाधिकारी बिनोद कुमार चौधरी और उनके वाहन का चालक बाल-बाल बच गया.

  • वाहन में टक्कर कहीं सोची समझी साजिश तो नहीं

    जमुई : सिकंदरा सीओ विनोद कुमार चौधरी के वाहन में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर की टक्कर को महज एक इत्तेफाक नहीं भी माना जा सकता है. दरअसल यह सवाल इसलिए उठ खड़ा हुआ है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सिकंदरा अंचलाधिकारी बालू माफिया के निशाने पर आए हैं या उनके साथ इस तरह की कोई दुर्घटना घटी हो.

  • जिले में थम नहीं रहा बालू माफिया का दुस्साहस

    जमुई : जमुई-सिकंदरा मुख्य मार्ग पर लगमा मोड़ के समीप मंगलवार को अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने सीओ की गाड़ी में ठोकर मार दी. इससे जिले में रोक के बावजूद अवैध बालू का कारोबार एक बार फिर से खुलकर लोगों के सामने आ गया है.

  • सामूहिक प्रयास से समाज होगा फाइलेरिया मुक्त

    झाझा : नगर क्षेत्र के बालिका उच्चतर विद्यालय की छात्राओं ने फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर मंगलवार को एक जागरूकता रैली निकाली. रैली के दौरान छात्राओं ने नारे लगाकर फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर लोगों को जागरूक किया.

  • पूरे देश में एक संविधान, एक राष्ट्रध्वज के निर्णय पर मना जश्न

    गिद्धौर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रखंड इकाई द्वारा मोदी सरकार के द्वारा कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटाने को लेकर लार्ड मिंटो टॉवर के समीप नगर सह मंत्री आशुतोष वैभव के नेतृत्व में जश्न मनाया. परिषद के सदस्यों ने इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम का जयघोष करते हुए पटाखा फोड़े व मिठाई बांटकर हर्ष जताया और कहा कि राष्‍ट्रभक्‍तों के लिए इससे बड़ा दिन नहीं हो सकता है.

  • गिद्धौर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने निकाला विजय जुलूस

    गिद्धौर : केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 एवं 35 ए के हटा दिये जाने के अहम फैसला लेने पर भारतीय जनता पार्टी गिद्धौर मंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्य बाजार के लार्ड मिंटो टॉवर चौक के निकट सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले को लेकर जश्न मनाया गया. केंद्र धारा 370 एवं 35 ए को हटाकर कश्मीर को दो भागों में विभाजन कर केंद्र शासित राज्य की घोषणा करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष कल्याण सिंह के नेतृत्व में उक्त लार्ड मिंटो टॉवर चौक पर विजय जुलूस निकाला गया.

  • ऐतिहासिक फैसले से अब जम्मू व कश्मीर में लौट आयेगी शांति

    जमुई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह बधाई के पात्र हैं. जिन्होंने जम्मू कश्मीर सहित पूरे देश के लिए सोमवार को ऐतिहासिक फैसला लिया. अपने विचार व्यक्त करते हुए जमुई विधानसभा के पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अजय प्रताप ने उक्त बातें कही.

  • सावन की तीसरी सोमवारी पर हर-हर महादेव के नारों से गूंजा शिवालय

    जमुई : श्रावण मास के तीसरे सोमवार को श्रद्धालुओं ने शिव मंदिर में पूजा अर्चना कर अपने परिवार की कुशलता की कामना की. इस अवसर को लेकर सभी शिवालय में अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई. श्रद्धालुओं की जयघोष से पूरा मंदिर भक्तिमय हो उठा. सभी मंदिर में महिला तथा पुरुष श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गई.

  • सिकंदरा : पुलिस पर हमला कर आरोपित को छुड़ाया

    सिकंदरा : मॉब लिंचिंग के शिकार चंद्रदीप थाना क्षेत्र के सोनखार गांव निवासी अमर सिंह हत्याकांड के आरोपित रामविलास यादव को गिरफ्तार करने बालाडीह पुरसंडा पंचायत के सुंदरबाद गांव गई सिकंदरा पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव किया. इस दौरान ग्रामीणों ने आरोपित रामविलास यादव को पुलिस गिरफ्त से छुड़ा लिया. हालांकि पुलिस ने रामविलास यादव को पुलिस गिरफ्त से भगाने के आरोप में उसके भाई संजय यादव को गिरफ्तार करने में सफल रही.

  • जमुई : हार्डकोर पिंटू का सहयोगी नक्सली गिरफ्तार

    जमुई : पुलिस ने हार्डकोर पिंटू राणा के एक सहयोगी नक्सली को खैरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है़

  • दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है भाजपा : मंत्री

    बाराहाट/पंजवारा : भारतीय जनता पार्टी के द्वारा मंगलवार को प्रखंड के विभिन्न शक्ति केंद्रों पर सदस्यता अभियान कार्यक्रम चलाया गया. सदस्यता अभियान कार्यक्रम का विधिवत शुरुआत बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल ने सर्वप्रथम प्रखंड के सबलपुर गांव में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए की. मंत्री ने कार्यकर्ताओं एवं पार्टी से जुड़ने वाले सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि आज भाजपा देश ही नहीं दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में अपनी पहचान बना चुकी है.

  • पहले चरण में जमुई, सिकंदरा व अलीगंज प्रखंड में होगा मतदान

    जमुई : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के द्वारा पैक्स चुनाव की घोषणा के साथ ही पैक्स चुनाव की डुगडुगी बज गयी है. निर्वाचन प्राधिकार द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक राज्य में पैक्स चुनाव छह चरण में कराए जाएंगे. लेकिन जिले में पैक्स चुनाव चार चरण में ही संपन्न होंगे. जमुई जिला में कुल 153 पैक्स हैं. लेकिन चुनाव 107 पैक्स में ही कराए जायेंगे. शेष 46 पैक्सों में 2020 में कार्यकाल पूरा होने के बाद चुनाव कराए जाएंगे.

  • जिले में चार चरणों में होंगे पैक्स चुनाव

    जमुई : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के द्वारा पैक्स चुनाव की घोषणा के साथ ही पैक्स चुनाव की डुगडुगी बज गयी है. निर्वाचन प्राधिकार द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक राज्य में पैक्स चुनाव छह चरण में कराए जाएंगे. लेकिन जिले में पैक्स चुनाव चार चरण में ही संपन्न होंगे. जमुई जिला में कुल 153 पैक्स हैं. लेकिन चुनाव 107 पैक्स में ही कराए जायेंगे. शेष 46 पैक्सों में 2020 में कार्यकाल पूरा होने के बाद चुनाव कराए जाएंगे.

  • बकरीद को ले विधि व्यवस्था के लिए 133 संवेदनशील जगह चिह्नित

    जमुई : आगामी 10 या 11 अगस्त को होने वाले बकरीद त्योहार को लेकर मंगलवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में अपर समाहर्ता कुमार संजय प्रसाद की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश देते हुए अपर समाहर्ता श्री कुमार ने बताया कि बकरीद के दौरान शांति व्यवस्था और विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए पूरे जिले में कुल 133 संवेदनशील जगह को चिह्नित किया गया है. इन सभी जगहों पर दंडाधिकारी व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जायेगी.

  • छात्राओं ने शौचालय को साफ रखने की मांग की

    झाझा : नगर क्षेत्र के उच्चतर माध्यमिक बालिका विद्यालय की छात्राओं ने मंगलवार को शौचालय में व्याप्त गंदगी पर नाराजगी जताते हुये प्राचार्य डॉ भक्तिनाथ झा को एक ज्ञापन सौंपा. इसे लेकर काजल कुमारी, अनु कुमारी, खुशबू कुमारी, रिंकू कुमारी, मुस्कान कुमारी, तन्नू कुमारी, पूजा कुमारी समेत कई छात्राओं ने अपने आवेदन में बताया है कि विद्यालय का शौचालय हमेशा गंदा ही रहता है.

  • परमेश्वर पंडित पर थानों में दर्ज हैं कई मामले

    जमुई : पड़ोसी जिले बांका के बेलहर में आपसी मुठभेड़ में मारा गया जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र हदहदिया गांव निवासी कुख्यात अपराधी परमेश्वर पंडित पर जिले के लक्ष्मीपुर सहित कई थानाें में मामला दर्ज है.

  • जांघिल के कलरव से गुलजार हो रहा क्षेत्र

    मुख्यालय स्थित एसपी आवास और प्रखंड कार्यालय के आसपास का इलाका इन दिनों विदेशी पक्षी साइबेरियन जांघिल के कलरव और कोलाहल से गुलजार हो रहा है. बारिश के इस मौसम में इस क्षेत्र का नजारा बिल्कुल देखते ही बनता है. वर्तमान समय में सुबह और शाम को यह पूरा इलाका साइबेरियन पक्षी जांघिल के कलरव से गुलजार होता रहता है. आसपास के लोगों की मानें पिछले तीन वर्षों से बारिश का मौसम शुरू होते ही इस इलाके में इन पक्षियों का आगमन भारी तादाद में हो रहा है.

  • महिला को झांसा देकर रुपयों से भरा बैग छीना

    जमुई : शहर में बैंक ग्राहकों के साथ छिनतई व झासा देकर रुपया उड़ाने का मामला थम नहीं रहा है. गुरुवार को एक बार फिर उचक्कों द्वारा एक महिला को झासा देकर उसका रुपया से भरा थैला उड़ा लेने का मामला प्रकाश में आया है.

  • मॉब लिंचिंग के बाद तोड़फोड़ व आगजनी से दहशत

    जमुई : जिले के चंद्रदीप था ना क्षेत्र के अलीगंज बाजार में बीते बुधवार को भीड़ तंत्र के द्वारा एक युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के बाद भड़की हिंसा में तोड़फोड़-आगजनी व प्रदर्शन किए जाने के बाद दूसरे दिन भी लोगों में दहशत कायम है.

  • ... तो क्या अलीगंज में रची जा रही है गैंगवार की साजिश ?

    जमुई : मॉब लिंचिंग के शिकार हुए युवक अमर सिंह की हत्या के बाद जहां चंद्रदीप थाना क्षेत्र के अलीगंज बाजार में तनाव व्याप्त है वहीं सूत्रों की मानें तो इलाके में गैंगवार की साजिश रची जा रही है. जिसका सीधा असर दूसरे दिन भी अलीगंज बाजार पर देखने को मिला.

  • सड़क दुर्घटना में एक की मौत

    सोनो : एनएच 333 सोनो-झाझा मुख्य मार्ग के भिठरा गांव के समीप से गुरुवार के तड़के सुबह चार बजे सोनो पुलिस ने एक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को बरामद कर उसे इलाज के लिए सोनो अस्पताल लाया परंतु रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गयी. बुधवार की देर रात मृतक उक्त जगह पर किसी भारी वाहन की चपेट में आ गया था. देर रात तक होने के कारण किसी की नजर नहीं पड़ी. तड़के सुबह तीन बजे के लगभग जब ग्रामीणों ने देखा तब पुलिस को सूचना दिया.

  • सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो रेफर

    जमुई : बीते बुधवार की देर शाम मलयपुर मुख्य मार्ग सतगामा पास सड़क दुर्घटना में मलयपुर निवासी 22 वर्षीय संतोष सिंह की मौत हो गया. इस घटना में इसी गांव के बिट्टू कुमार एवं सुमन कुमार रेफर कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार उक्त तीनों व्यक्ति बाइक के द्वारा जमुई से मलयपुर जा रहा था. इसी दौरान उक्त गांव के पास यातायात को लेकर लगे बोर्ड में उसकी बाइक टकरा गई.

  • वज्रपात से दो किसानों की मौत, महिला जख्मी

    जमुई : जिले में बुधवार को अलग-अलग जगहों पर वज्रपात होने से दो किसानों की मौत हो गयी, जबकि एक महिला जख्मी हो गयी. मृतक में सोनो के चरकापत्थर थाना के बाघाकेवाल गांव के 40 वर्षीय छक्कन व सिमुलतला से सटा चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के दामाद मंगरा हासदा है, जबकि मंगरा हसदा की सास बड़की मरांडी जख्मी हो गयी है.

  • मेडिकल रिपोर्ट लेने में भी सदर अस्पताल में देना पड़ता है पैसा

    जमुई : बीते कुछ दिनों से सदर अस्पताल अपने कारनामों को लेकर चर्चा में रहा है. बात इलाज कराने को लेकर मरीज के साथ हो या दवा काउंटर की. लोगों की मानें तो कुल मिलाकर अस्पताल की वर्तमान व्यवस्था एक ही बात को साबित करती है कि यहां सब कुछ ठीक-ठाक नहीं है. बीते मंगलवार को कुछ ऐसा ही घटना सदर अस्पताल परिसर ललन पंजियारा नामक स्वास्थ्य कर्मी के सरकारी आवास के पास मेडिकल रिपोर्ट लेने को लेकर हुआ.

  • बिहारी में छह माह से हाइमास्ट लाइट खराब, होती है परेशानी

    जमुई : नगर परिषद जमुई द्वारा शहर के चौक-चौराहे को रोशन करने के लिए जगह-जगह स्ट्रीट लाइट एवं हाइमास्ट लाइट लगायी गयी थी. जिसमें की प्रति हाइमास्ट लाइट पर लगभग 6 से 7 लाख खर्च किया गया था.

  • युवाओं में व्यावसायिक हुनर विकसित करना प्राथमिकता

    जमुई : जिले के ग्रामीण युवकों को फलदार वृक्ष के नये पौधे तैयार करने की तकनीक की जानकारी देने को लेकर कृषि विज्ञान केंद्र की ओर से आयोजित 15 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण बुधवार को संपन्न हो गया. जानकारी देते हुए कृषि विज्ञान केंद्र के प्रमुख डाॅ सुधीर कुमार ने बताया कि इस प्रशिक्षण में कृषकों को फलदार पौधों में प्रवर्धन की उन्नत तकनीक के बारे में जानकारी दी गयी. उन्होंने बताया कि इस दौरान आम, अमरूद, नींबू आदि फलों के नये पौधे तैयार करने की वैज्ञानिक विधि से भी किसानों को अवगत कराया गया. कृषि वैज्ञानिक कुमारी रश्मि ने आम के उन्नतशील प्रजाति जैसे मालदह, आम्रपाली, मल्लिका, जर्दालु आदि के नए पौधे तैयार करने के लिये विनियर ग्राफ्टिंग व अमरुद, नीबू आदि के लिए लेयरिंग तकनीक के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दिया गया. उन्होंने बताया कि आम के गुठली को बेड बनाकर पौधा तैयार किया जाता है. जिस प्रजाति का पौधा तैयार करना होता है, उसके पुराने वृक्ष से डिफोलिएसन तकनीक से बडस्टिक तैयार करके गुठली से तैयार नए के पौधों में विनियर ग्राफ्टिंग तकनीक से जोड़ देते है. जिससे नया पौधा तैयार हो जाता है. प्रशिक्षण के अंत में किसानों को नर्सरी पुष्प वाटिका का भी भ्रमण कराया गया. मौके पर दर्जनों किसान मौजूद थे.

  • जमुई : आपत्तिजनक बयान देने में फारूक अब्दुल्ला व ऋषि कपूर पर वारंट

    जमुई : प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी मनीष कुमार पांडेय के न्यायालय ने जम्मू कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर पर आपत्तिजनक बयान देने को लेकर परिवाद संख्या 1554 सी में वारंट जारी किया है.

  • जमुई के अलीगंज में मॉब लिंचिंग, शिक्षक को गोली मारकर भाग रहे बदमाश को भीड़ ने पीटकर मार डाला

    जमुई/नवादा : जिले के अलीगंज बाजार में आक्रोशित भीड़ ने बुधवार को शिक्षक को गोली मारकर भाग रहे एक अपराधी को पीट-पीटकर मार डाला. अलीगंज बाजार में सोनखार गांव निवासी अमर सिंह का ऑटोचालक के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसी दौरान पुरसंडा गांव के मुखिया प्रतिनिधि सह शिक्षक बबलू यादव दोनों को समझाने लगे

  • गोली मारकर भाग रहे युवक को भीड़ ने पीटकर मार डाला

    जमुई : जिले के अलीगंज बाजार में मॉब लिंचिंग के एक मामले में भीड़ ने गोली मारकर भाग रहे एक युवक की पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा अलीगंज बाजार में पथराव, तोड़फोड़ व आगजनी कर दी.

  • गोली मारकर भाग रहे युवक को भीड़ ने पीटकर मार डाला

    जमुई : जिले के अलीगंज बाजार में मॉब लिंचिंग के एक मामले में भीड़ ने गोली मारकर भाग रहे एक युवक की पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा अलीगंज बाजार में पथराव, तोड़फोड़ व आगजनी कर दी. पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है.

  • गोली मारकर भाग रहे युवक को भीड़ ने पीटकर मार डाला

    जमुई :जिले के अलीगंज बाजार में मॉब लिंचिंग के एक मामले में भीड़ ने गोली मारकर भाग रहे एक युवक की पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा अलीगंज बाजार में पथराव, तोड़फोड़ व आगजनी कर दी. पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है. जानकारी के अनुसार चंद्रदीप थाना के अलीगंज बाजार में बुधवार को आक्रोशित भीड़ ने एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी.

  • जमुई में भीड़ ने अपराधी युवक को पीट कर मार डाला, रणक्षेत्र में बदला अलीगंज बाजार

    जमुई : जिले के अलीगंज बाजार में मॉब-लिंचिंग के मामले में भीड़ ने गोली मार कर भाग रहे एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा अलीगंज बाजार में पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी कर दी.

  • अवैध लॉटरी कारोबार का खुलासा, लाखों रुपये नकद के साथ लॉटरी टिकट बरामद

    जमुई : सदर थाना इलाके के महाराजगंज तथा कृष्णपट्टी इलाके में सोमवार संध्या पुलिस ने लॉटरी के अवैध कारोबार का खुलासा किया है. इस दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध लॉटरी टिकट व लाखों रुपये कैश बरामद किया है. इसे लेकर सोमवार संध्या पांच बजे के करीब अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामपुकार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन कर कार्रवाई की गयी.

  • शराब के साथ चार गिरफ्तार

    जमुई : उत्पाद पुलिस ने जिले के दो अलग-अलग जगहों पर गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए विदेशी शराब की खेप के साथ चार तस्कर को गिरफ्तार किया है. इस दौरान उत्पाद पुलिस ने सुधा डेयरी लिखा एक दुग्ध वाहन भी जब्त किया है, जिससे शराब की खेप गिरिडीह से लाई जा रही थी. इस बाबत जानकारी देते उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि शराब की खेप लाये जाने की सूचना के बाद हमने जांच अभियान शुरू किया.

  • नल-जल की लंबित निविदा का करें िनष्पादन

    जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर निर्देश देते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में हर घर नल का जल योजना के तहत जितनी भी निविदा लंबित है उसका निष्पादन हर हाल में एक सप्ताह के अंदर सुनिश्चित करें.

  • जिलाधिकारी ने किया दो दिवसीय उन्नयन प्रशिक्षण का शुभारंभ

    जमुई : जिले के उच्च एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों में सापेक्ष गुणवत्ता बढ़ाने को लेकर सोमवार को जिलाधिकारी ने प्लस टू हाई स्कूल सभागार में दो दिवसीय उन्नयन प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. डीएम श्री कुमार ने बताया कि इससे सीखने और सिखाने की परंपरा और सुदृढ़ होगी.

  • जिले के स्कूलों में शीघ्र शुरू करें स्मार्ट क्लास

    जमुई : राज्य सरकार के विकास आयुक्त सुभाष शर्मा और योजना एवं विकास विभाग के सचिव मनीष कुमार वर्मा ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश देते हुए कहा कि विशेष केंद्रीय सहायता योजना के तहत प्राप्त राशि को जल्द से जल्द खर्च करके उसका उपयोगिता प्रमाण पत्र भेजना सुनिश्चित करें.

  • प्रखंड कृषि समन्वयक की कार्यशैली से किसानों ने आवेदन

    जमुई : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में प्रखंड कृषि समन्वयक रंजीत कुमार कार्यशैली से आक्रोशित सदर प्रखंड क्षेत्र के लखापुर गांव के दर्जनों किसानों ने गुरुवार को प्रखंड कृषि पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • जमुई/मलयपुर : ट्रक ड्राइवर का बेटा बना जेएनयू एमफिल प्रवेश परीक्षा 2019 का टॉपर

    जमुई/मलयपुर : जिले के बरहट प्रखंड के मलयपुर के रहने वाले एक ट्रक ड्राइवर का बेटा सूरज राव ने जेएनयू की एमफिल प्रवेश परीक्षा 2019 में आॅल इंडिया टॉपर बना है. जब सूरज के परिजनों को इसकी जानकारी मिली, तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा. ट्रक चालक शिबू रावत के बेटे सूरज ने आर्थिक तंगी झेलते हुए दसवीं तक की पढ़ाई गांव से ही पूरी की.

  • अलग-अलग जगहों से 47 कार्टन शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    जमुई : उत्पाद पुलिस ने जिला मुख्यालय के रास्ते दूसरे जिले में ले जाये जा रहे विदेशी शराब की बड़ी खेप को बरामद करने में सफलता हासिल किया है. पुलिस ने जिला मुख्यालय स्थित होटल अतिथि पैलेस के समीप से 32 कार्टून विदेशी शराब जब्त किया है, जबकि एक शराब तस्कर को गिरफ्तार भी किया है.

  • पत्नेश्वर पहाड़ का विकास नंदन पहाड़ के तर्ज पर होगा

    जमुई : पत्नेश्वर पहाड़ का विकास भविष्य में देवघर के नंदन पहाड़ की तर्ज पर किया जाएगा. उक्त बातें चकाई के पूर्व विधायक सह जदयू नेता सुमित कुमार सिंह ने जिले के बरहट प्रखंड क्षेत्र के पतौना पंचायत में स्थित पंचवटी पत्नेश्वर नाथ मंदिर के प्रांगण में मंगलवार को श्रावणी मेला के उद्घाटन के दौरान कही.

  • कांवरियाें का ठहराव शुरू, सुविधा नगण्य परेशानी बढ़ी

    चकाई : आषाढ़ माह के पूर्णिमा के दिन से ही कांवरिया यात्रियों का पड़ाव एवं ठहराव चकाई में प्रारंभ हो गया. मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में कांवरिया यात्रियों ने देवघर में बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक कर चकाई में रात्रि विश्राम हेतु प्रखंड मुख्यालय में पड़ाव डाला, मगर यात्रियों के लिए सुविधा की कोई व्यवस्था नहीं थी.

  • एक सौ दिव्यांगों के स्वास्थ्य की हुई जांच

    जमुई : सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय सभागार में सोमवार को दिव्यांग जनों को सरकारी लाभ दिलाने को लेकर एक नि:शुल्क जांच शिविर लगाया गया. जिसमें करीब एक सौ से अधिक लोगों की जांच किया गया. सिविल सर्जन डा. श्याम मोहन दास ने बताया कि विभाग के निर्देशानुसार उक्त शिविर लगाया गया था.

  • गिरोह बना जल्द अमीर बनना वाले चाहते थे ऑटो मालिक की हत्या करने के सभी आरोपित

    रांची/ जमुई : रूक्का डैम के पास रविवार को आॅटो मालिक राजू कुमार चौरसिया की हत्या हुई थी़ उस मामले में आेरमांझी पुलिस ने हत्या के सुपारी देने वाला मृतक का भाई संतोष कुमार व तीन अपराधी सौरभ, राजा, रोहित तांती को गिरफ्तार किया है़ जबकि चौथा आरोपी सुबोध अभी फरार है़ हत्या करने के तीनों आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ की़

  • कांवरियों के लिए सुविधाओं की करें व्यवस्था

    जमुई : विभिन्न प्रकार के योजनाओं की समीक्षा को लेकर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय संवाद कक्ष में अधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर मौजूद सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान अपने-अपने प्रखंड क्षेत्र में शिविर लगाना सुनिश्चित करें और शिविर में पेयजल, शौचालय, प्रकाश तथा कांवरियों के ठहरने की समुचित व्यवस्था करें.

  • काम में शिथिलता बर्दाश्त नहीं, लापरवाह कर्मियों पर होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

    जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई. मौके पर निर्देश देते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि लापरवाह कर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी.

  • समस्या को ले बीड़ी मजदूरों ने दिया धरना

    जमुई : बीड़ी मजदूरों की समस्याओं को लेकर बीड़ी मजदूर सभा के सदस्यों ने सुमित्रा देवी की अध्यक्षता में स्थानीय कचहरी चौक पर धरना दिया. मौके पर जानकारी देते हुए सुमित्रा देवी ने बतायी कि बीड़ी निर्माता के द्वारा इस महंगाई के समय में 80 से 90 रुपया प्रत्येक दिन के हिसाब से मजदूरी दिया जाता है, जो काफी कम है.

  • प्रेम प्रसंग में फरार महिला बरामद

    दस दिन पूर्व प्रेम प्रसंग में एक स्कूली वाहन चालक के साथ फरार महिला को संग्रामपुर पुलिस ने खगड़िया जिले के मानसी से गुरुवार को बरामद कर लिया. साथ ही न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. विदित हो कि 2 जुलाई को प्रखंड के चंदनिया निवासी इंद्रदेव सिंह की पत्नी रिंकी देवी, जो 5 बच्चे की मां है, वह प्रेम प्रसंग में वशीभूत होकर खगड़िया जिला के चुकती ढाला गांव निवासी अपने प्रेमी स्कूली वाहन चालक कविराज के साथ फरार हो गयी थी. घटना के बाद फरार पत्नी के पति द्वारा अपनी पत्नी की बरामदगी को लेकर संग्रामपुर थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

  • नवपदस्थापित जिला जज ने योगदान दे किया पौधरोपण

    जमुई : स्थानीय व्यवहार न्यायालय में नव पदस्थापित जिला एवं सत्र न्यायाधीश ब्रजेश कुमार पांडेय ने गुरुवार को योगदान दिया. इसके पश्चात उन्होंने व्यवहार न्यायालय परिसर में पौधरोपण किया.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह जमुई में 23 को शिल्पा विवाह भवन में

    प्रभात खबर ने इस बार भी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है. सामाजिक सरोकार के तहत वर्षों से चले आ रहे सम्मान के इस सिलसिले में इस बार सहरसा में 19 को आयोजन होगा.10वीं व 12वीं परीक्षा-2019 में विद्यालय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाले छात्र-छात्राओं को समारोह में सम्मानित किया जायेगा. छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा सम्मानित किया जायेगा.

  • तीन घंटे का लिया ब्लॉक, अपलाइन की कई रेलगाड़ियां हुईं प्रभावित

    झाझा : दानापुर रेलवे मंडल द्वारा गुरुवार को झाझा-गिद्धौर रेलवे स्टेशन के अपलाइन के बीच लगभग तीन घंटे का ब्लॉक लिया गया. ब्लॉक लिए जाने के कारण इस रूट पर चलने वाली कई ट्रेन प्रभावित हुई. जानकारी के अनुसार रेलवे के अत्याधुनिकीकरण एवं अन्य कारणों को लेकर दानापुर रेलवे मंडल के द्वारा दिन के 11:00 बजे से लेकर लगभग 2:00 बजे तक अप रेलवे लाइन पर ब्लॉक लिया गया.

  • रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से रह रहे लोगों को हटाया जायेगा

    झाझा : रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से रह रहे लोगों अब हटाई जायेगी. इसके लिए रेलवे ने तीन दिनों का अल्टीमेटम दिया है. रेलवे कॉलोनी में अवैध रूप से रह रहे प्राइवेट लोग एवं रेलवे जमीन पर अवैध रूप से कब्जा जमाये खटाल वालों पर नकेल कसने के लिये रेल प्रशासन ने कमर कस ली है.

  • पेड़ से टकरायी कार, 3 घायल

    सिकंदरा : थाना क्षेत्र अंतर्गत सिकंदरा शेखपुरा मुख्य मार्ग पर अचम्भो गांव के समीप बुधवार को पटना से सिकंदरा की ओर आ रही एक कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गयी. घटना में कार सवार 3 लोग घायल हो गये. वहीं कार भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी.

  • छत से घर में घुस जेवरात सहित लाखों की चोरी

    सिकंदरा : थाना क्षेत्र के रामडीह गांव में मंगलवार की रात्रि एक घर को चोरों ने अपना निशाना बनाते हुए जेवरात व नगदी समेत लाखों रुपये के संपत्ति की चोरी कर ली. जानकारी के मुताबिक रामडीह गांव निवासी पप्पू यादव पिता मसूदन यादव के घर में चोर छत के सहारे प्रवेश कर गया. घर के सभी लोग एक कमरे में सोये हुए थे. चोर ने घर में प्रवेश कर उस कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया.

  • डॉमेस्टिक डाटा इंट्री ऑपरेटर की हुई परीक्षा, मिलेगा मौका

    झाझा : स्थानीय प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र में मंगलवार को डॉमेस्टिक डाटा इंट्री ऑपरेटर की परीक्षा में 30 छात्र-छात्राएं शामिल हुए. परीक्षा के बाबत प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना केंद्र के प्रबंध निदेशक संजय सिंह ने बताया कि यह पाठ्यक्रम बीते 12 फरवरी को शुरू की गई थी, जो 6 जुलाई को समाप्त हो गया. उन्होंने बताया कि सभी छात्र-छात्राओं के लिए 440 घंटे का प्रशिक्षण दिया गया.

  • मारपीट कर घायल करने का आरोप

    झाझा : थाना क्षेत्र के कराहरा गांव के मुजफ्फर मियां ने पड़ोस के लोगों पर जमीनी विवाद में मारपीट कर घायल कर दिये जाने का आरोप लगाया है. मुजफ्फर मियां ने घायल अवस्था में अपना बयान सदर अस्पताल जमुई में पुलिस को दिया है. दिये बयान में उन्होंने बताया कि बीते 5 जुलाई को हमलोग अपना कराहरा बहियार में जमीन जोत रहे थे.

  • तिरंगा यात्रा से लोगों में भाईचारा व प्रेम का संदेश दे रहे पिंटू दुर्रानी

    बौंसी : देश में जहां धर्म संप्रदाय और जाति के नाम पर रोज झगड़े और राजनीति हो रही है. दोनों संप्रदायों को एक दूसरे से अलग-थलग करने का कार्य किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर प्रखंड क्षेत्र के बलुआतरी गांव निवासी पिंटू दुर्रानी के द्वारा तिरंगा यात्रा निकालकर आम लोगों में देश भक्ति, भाईचारा और प्रेम का संदेश देने का कार्य किया जा रहा है. पिछले कई वर्षों से जारी यह यात्रा अब तक अनवरत चल रही है.

  • ओड़िशा में हुई सुरेश की मौत परिजनों पर टूटा दुःख का पहाड़

    सरौन : बीते 29 जुलाई को उड़ीसा के कटक में एक सड़क दुर्घटना में चकाई प्रखंड अंतर्गत लीलुडीह गांव निवासी ट्रक ड्राइवर सुरेश उपाध्याय के मौत के बाद उसके परिजनों पर टूटा दुःख का पहाड़ टूट पडा है. सुरेश की मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया.

  • दामाद ने पत्नी व सास को मारपीट कर किया घायल

    जमुई : नगर क्षेत्र के एकलव्य कॉलेज स्थित मुहल्ला में एक दामाद ने अपने पत्नी एवं सास को मारपीट कर घायल कर दिया. जिसे स्थानीय लोगों के द्वारा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • परिजनों ने विवाहिता की हत्या का लगाया आरोप

    झाझा : दहेज की मांग पूरा नहीं किये जाने पर भतीजी की हत्या किये जाने को लेकर चाचा ने थाना में आवेदन देते हुए भतीजी के ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. इस संदर्भ में बांका जिला के सुइया थाना क्षेत्र अंतर्गत हरदेडीह निवासी सुरेश यादव ने थाना में दिए गए आवेदन में बताया कि तीन वर्ष पूर्व अपनी भतीजी ममता कुमारी की शादी झाझा थाना क्षेत्र अंतर्गत लोहजरा गांव के विरेंद्र यादव के साथ हिन्दू रीति रिवाज के साथ किया.

  • बारिश होते की तालाब में तब्दील हो जाती है सड़कें, कोई सीवरेज सिस्टम तैयार ही नहीं

    नगर परिषद की इस सुस्त कार्यशैली के कारण हल्की सी बारिश होने के कारण ही कई मुहल्लों में तो मुख्य सड़क पर ही पानी जमा हो जाता है और लोगों को इसी गंदे पानी में प्रवेश करके अपने दैनिक कार्य के लिए घरों से बाहर निकलने को मजबूर होना पड़ता है. कुछ मुहल्लों में तो नाला का गंदा पानी ही सड़क पर आकर जमा हो जाता है. जिसके कारण स्थिति बद से बदतर हो जाती है.

  • रुक-रुक कर बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

    चंद्रमंडीह : प्रखंड में लगातार चार दिन से हो रही रुक-रुक कर बारिश ने आम जन जीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. आलम यह है कि लोग घरों में कैद हो गए हैं. इधर बरसात ने किसानों की भी चिंताएं बढ़ा दी हैं. धान का बिचड़ा पर बुरा असर देखने को मिल रहा है. पिछले चार दिनों से यह क्रम जारी है लेकिन मंगलवार से माहौल बदला है. मंगलवार को पूरे दिन बरसात होती रही.

  • जमुई : वज्रपात से बचाव को लेकर बरतें सावधानियां: सीओ

    सोनो : बीते एक पखवारे में सोनो क्षेत्र में वज्रपात की चपेट में आने से महिला व बच्चे सहित सात लोगों की मौत से चिंतित अंचलाधिकारी अनिल कुमार चौबे ने कहा कि ऐसे प्राकृतिक आपदा से बचाव बेहद जरूरी है.

  • दामाद ने पत्नी व सास को मारपीट कर किया घायल

    जमुई : नगर क्षेत्र के एकलव्य कॉलेज स्थित मुहल्ला में एक दामाद ने अपने पत्नी एवं सास को मारपीट कर घायल कर दिया. जिसे स्थानीय लोगों के द्वारा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जानकारी देते हुए घायल महिला सहा झारखंड गिरिडीह जिला के टिकोरी निवासी ने बताया कि मैं बीते वर्ष अपनी बेटी दीप्ति को शहर के एकलव्य कॉलेज मुहल्ला में अमीरक चौधरी के पुत्र दिलीप चौधरी से शादी की. विवाह के कुछ दिनों तक सब कुछ ठीक-ठाक चलता रहा.

  • सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत, दो घायल

    जमुई : बीते रविवार देर रात जमुई-लखीसराय मुख्य मार्ग पर सतायन मोड़ के पास एक अज्ञात वाहन के चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई. जबकि दो युवक को इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया गया है.

  • लगातार हो रहे वज्रपात से सोनोवासी चिंतित

    सोनो : वज्रपात के रूप में प्रकृति की मार से परेशान सोनो प्रखंडवासी इस बात से चिंतित है कि आखिर सोनो के क्षेत्र में इतनी वज्रपात की घटना क्यों हो रही है. यहां के लोगों के मन में सवाल उमड़ घुमड़ रहे है कि आखिर सोनो पर प्रकृति इतनी खफा क्यों है.

  • अस्पताल की नयी व्यवस्था से मरीजों को परेशानी

    जमुई : बीते चार-पांच दिनों से सदर अस्पताल की नई व्यवस्था से इलाज करने को लेकर मरीजों को परेशानी हो रही है. जानकारी के अनुसार ओपीडी कक्ष में मरीजों की सुविधा को लेकर विभाग के द्वारा नई व्यवस्था के तहत इलाज किया जा रहा है. इस दौरान पर्ची कटाने के समय उस पर एक नंबर दिया जा रहा है. जिसके अनुसार लोगों का इलाज हो रहा है.

  • ग्रामीण स्तर पर जांच की व्यवस्था होने से घट रहे एचआइवी के मरीज

    जमुई : ग्रामीण स्तर पर स्थापित स्वास्थ्य केंद्र में एड्स जांच की व्यवस्था होने से जिले में एचआईवी पीड़ित मरीज की संख्या में कमी आई है. जानकारी देते हुए जिला आईसीटीसी परामर्शी अखौरी मनित कुमार ने बताया कि वर्तमान में इस वर्ष 11 पॉजिटिव मरीज पाए गए. जिसका इलाज भागलपुर स्थित मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है.

  • आपसी विवाद में युवक की पीटकर हत्या, मामले की जांच में जुटी पुलिस

    जमुई : बिहार के जमुई में सदर थाना क्षेत्र के बिहारी महादलित बस्ती में शनिवार सुबह एक युवक की पीटकर हत्या कर दी गयी. हत्या के पीछे का कारण आपसी विवाद बताया जा रहा है. मृतक युवक की पहचान उक्त मोहल्ला निवासी 35 वर्षीय वसंत मांझी के रूप में किया गया है.

  • असंतुलित ऑटो दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

    सोनो : एनएच 333 सोनो-चकाई मुख्य मार्ग के काली पहाड़ी व औरैया के बीच तीन पुलवा के समीप गुरुवार की शाम एक ऑटो के असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त होने से उस पर सवार एक यात्री की मौत हो गयी जबकि उसके तीन पुत्र चोटिल हो गये.

  • पिता के शव को देख पुत्र हुआ बदहवास

    सोनो : ऑटो दुर्घटना में काल के गाल में समा गए 50 वर्षीय द्वारिका ठाकुर के शव को देख उनके परिजन चीत्कार कर उठे. पत्नी के विलाप से अस्पताल का माहौल गमगीन हो गया. अपनी आंखों के सामने अपने पिता की मौत देखने वाले उनके तीनों पुत्र में 15 वर्षीय दिलखुश जहां आवक था वहीं 12 वर्षीय पुत्र साजन का रो रोकर बुरा हाल था.

  • ऑटो दुर्घटनाग्रस्त, एक की मौत

    सोनो : एनएच 333 सोनो-चकाई मुख्य मार्ग के काली पहाड़ी व औरैया के बीच तीन पुलवा के समीप गुरुवार की शाम एक ऑटो के असंतुलित होकर दुर्घटनाग्रस्त होने से उस पर सवार एक यात्री की मौत हो गयी जबकि उसके तीन पुत्र चोटिल हो गये.

  • उदयमान पुरस्कार से सम्मानित हुए शिवेंदु

    जमुई : मशहूर कवि दुष्यंत कुमार की पंक्तियां हैं कि कौन कहता है कि आसमान में सुराख नहीं हो सकता, एक पत्थर तो तबीयत से उछालो यारों. कहने का तात्पर्य है कि अगर किसी भी काम को करने कि मन में ठान ली जाए तो फिर सफलता निश्चय ही मिलती है. कुछ इसी कहावत को चरितार्थ कर दिखा रहे हैं जमुई जिले के कटौना गांव के रहने वाले डॉ. शिवेंदु आलोक, जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में अपना सर्वस्व समर्पित कर दिया और उनके इस योगदान के लिए उन्हें उदयमान अवार्ड से नवाजा गया है.

  • पेड़ से लटका मिला युवक का शव, छानबीन में जुटी पुलिस

    झाझा : थाना क्षेत्र के बोस बागान के दक्षिणी भाग के झाड़ी से मंगलवार अहले सुबह पुलिस एक युवक का शव बबूल पेड़ से झुलता हुआ बरामद किया. शव की पहचान थाना क्षेत्र के महापुर पंचायत अंतर्गत चितोचक गांव के प्रदीप राम का पुत्र सूरज कुमार राम के रूप में हुई है. उक्त सूचना पूरे इलाके में आग की तरह फैलते ही सैकड़ों की संख्या में आस-पास के लोग वहां जमा हो गये.

  • लू लगने से युवक की मौत, मुआवजे की मांग को ले ग्रामीणों ने किया रोड जाम

    सिकंदरा : प्रखंड क्षेत्र के गोखुला गांव में खेत में काम करने के दौरान अचानक तबियत बिगड़ने से एक युवक की मौत हो गयी. परिजनों के मुताबिक युवक खेत में काम करने के दौरान लू की चपेट में आ गया था, जिससे उसकी मौत हो गयी. युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने मुआवजे की मांग को लेकर मंगलवार को सिकंदरा नवादा मुख्य मार्ग को गोखुला मोड़ के समीप जाम कर दिया.

  • तंबाकू नियंत्रण को ले दिया गया प्रशिक्षण

    जमुई : तंबाकू नियंत्रण अधिनियम 2003 की जानकारी देने को लेकर सोमवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उदघाटन जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

  • तंबाकू नियंत्रण को ले दिया गया प्रशिक्षण

    जमुई : तंबाकू नियंत्रण अधिनियम 2003 की जानकारी देने को लेकर सोमवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उदघाटन जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया. मौके पर जानकारी देते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि प्रत्येक वर्ष लाखों लोगों की मौत तंबाकू के सेवन से हो जाती है. तंबाकू कंपनियों के द्वारा सार्वजनिक रूप से दिया गया विज्ञापन युवाओं को बहुत अधिक आकर्षित करता है.

  • कांवरियों को निर्धारित मूल्य पर खाद्य सामग्री उपलब्ध कराना करें सुनिश्चित

    जमुई : श्रावणी मेला के दौरान कांवरियों को निर्धारित दर पर खाद्य सामग्री उपलब्ध कराने को लेकर अनुमंडल पदाधिकारी लखींद्र पासवान की अध्यक्षता में मूल्य निर्धारण समिति की बैठक हुई. बैठक में खाद्य सामग्रियों के अलावा कांवरियों के जरूरत की सामग्रियों के मूल्य का निर्धारण को लेकर विचार-विमर्श किया गया. मौके पर जानकारी देते हुए अनुमंडल पदाधिकारी पासवान ने बताया कि निर्धारण समिति की बैठक में बीते वर्ष जारी किये गये मूल्य तालिका में आंशिक सुधार कर संशोधित मूल्य तालिका पर अंतिम सहमति प्रदान किया गया.

  • पेड़ से लटका मिला युवक का शव, छानबीन में जुटी पुलिस

    झाझा : थाना क्षेत्र के बोस बागान के दक्षिणी भाग के झाड़ी से मंगलवार अहले सुबह पुलिस एक युवक का शव बबूल पेड़ से झुलता हुआ बरामद किया. शव की पहचान थाना क्षेत्र के महापुर पंचायत अंतर्गत चितोचक गांव के प्रदीप राम का पुत्र सूरज कुमार राम के रूप में हुई है. उक्त सूचना पूरे इलाके में आग की तरह फैलते ही सैकड़ों की संख्या में आस-पास के लोग वहां जमा हो गये.

  • एसपी ने किया चार पुलिस निरीक्षक का तबादला

    जमुई : पुलिस अधीक्षक जे रेड्डी ने पुलिस विभाग में फेरबदल करते हुए एक और बड़ा बदलाव किया है. इस दौरान पुलिस अधीक्षक ने जिले में तैनात अलग-अलग पुलिस निरीक्षक का तबादला एक जगह से दूसरी जगह किया है. इस क्रम में इंस्पेक्टर सुदर्शन राम को जमुई सर्किल इंस्पेक्टर से हटाकर खैरा थाना की कमान दी गयी है, तो वही इंस्पेक्टर जयशंकर मिश्रा को सिकंदरा सर्किल से हटाकर जमुई सर्किल की कमान दी गयी है.

  • सड़क हादसे में पांच लोग घायल

    सोनो : एनएच 333 सोनो-चकाई मुख्य मार्ग पर राजपुर के समीप सोमवार की सुबह यात्रियों से भरा एक ऑटो अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पेड़ से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. ऑटो पर सवार पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. घायलों में तीन महिला व एक किशोरी शामिल है. ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को फौरन सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया जहां प्रारंभिक इलाज के उपरांत सभी को बेहतर इलाज के लिए जमुई सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

  • चिनबेरिया पावर सब स्टेशन को सात दिनों के अंदर चालू करें

    जमुई : राज्य सरकार के विद्युत आपूर्ति निगम लिमिटेड के मुख्य प्रबंध निदेशक प्रत्यय अमृत और साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजीवन कुमार ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से विद्युत व्यवस्था का जायजा लिया. इस दौरान उन्होंने जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड के चिनबेरिया, झाझा प्रखंड क्षेत्र के शिकरडीह और सोनो प्रखंड क्षेत्र के चरकापत्थर में निर्माणाधीन विद्युत पावर सब स्टेशन का निर्माण हर हाल में जल्द-से-जल्द पूरा करने का निर्देश दिया.

  • काम में लापरवाही बर्दाश्त नहीं: एसपी

    जमुई : कानून व्यवस्था की समीक्षा को लेकर पुलिस अधीक्षक जे रेड्डी की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई.

  • डॉक्टर्स डे पर समारोह आयोजित कर चिकित्सकों को किया गया सम्मानित

    सिकंदरा : डॉक्टर्स डे के अवसर पर अखंड सिकंदरा विकास परिषद के तत्वावधान में सोमवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र परिसर में समारोह का आयोजन किया गया. समारोह में सिविल सर्जन के प्रतिनिधि के रूप में उपस्थित मुख्य अतिथि डॉक्टर अंजनी कुमार के साथ ही सिकंदरा पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा साजिद हुसैन, सिकंदरा के प्रख्यात चिकित्सक डा. अरविंद कुमार, डा कुमार सच्चिदानंद, डा केपी शर्मा, डा. ललन कुमार, डा. गोपाल कुमार डा. विश्वजीत कुमार समेत कई चिकित्सकों को सम्मानित किया गया.

  • 215 बटालियन सीआरपीएफ के प्लेयर ने जूडो में द्वितीय स्थान हासिल किया

    बरहट : पुलिस महानिरीक्षक सीआरपीएफ पटना के आदेशानुसार 25 जून से 28 जून तक आयोजित इंटर बटालियन सेक्टर स्तरीय जूडो प्रतियोगिता में सीआरपीएफ 215 बटालियन के सफलता पर अधिकारियों ने हर्ष जताया है.

  • जमुई के विशाल ने रोहतांग के बालचंद्र पर्वत पर की फतह

    सोनो (जमुई) : जमुई जिले के सोने निवासी छात्र विशाल कुमार ने रोहतांग के बालचंद्रा पर्वत पर तिरंगा फहराया. सोनो निवासी शिक्षक राजेंद्र दास व पूर्व जिप सदस्य क्रांति देवी के पुत्र विशाल राज्य संपोषित उच्च विद्यालय से मैट्रिक व इंटर की परीक्षा पास की.

  • लखीसराय/जमुई : चलती ट्रेन में बैंक अफसर का रेता गला, मौत

    लखीसराय/जमुई : गया-किऊल रेलमार्ग के सिरारी व लखीसराय स्टेशन के बीच अपराधियों ने चलती ट्रेन में केनरा बैंक के अधिकारी मिलिंद कुमार मधुर की गला रेत कर हत्या कर दी. वे केनरा बैंक के जमुई शाखा में पीओ थे. घटना बुधवार देर रात हुई.

  • बैंक अफसर का चलती ट्रेन में रेता गला, मौत

    लखीसराय/जमुई : गया-किऊल रेलमार्ग के सिरारी व लखीसराय स्टेशन के बीच अपराधियों ने चलती ट्रेन में केनरा बैंक के अधिकारी मिलिंद कुमार मधुर की गला रेत कर हत्या कर दी. वे केनरा बैंक के जमुई शाखा में पीओ थे. घटना बुधवार देर रात हुई. 28 वर्षीय मिलिंद भागलपुर जिले के सुलतानगंज के मूल निवासी स्व विधानचंद मिश्रा के बेटे थे. उनकी मां व भाई मुजफ्फरपुर में रहते हैं.

  • वाटर वर्क्स के पोखर में मरीं मछलियां, जांच का निर्देश

    जमुई : अलीगंज-सिकंदरा मुख्यमार्ग बालडा मोड़ के समीप बिजली व पानी को लेकर बालडा गांव के सैंकड़ों ग्रामीणों ने मुख्य मार्ग को अवरुद्ध कर सड़क जाम कर दिया. दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी रही. बालडा गांव के ग्रामीण नुनूलाल ताती, अयोध्या प्रसाद, शंकर महतो, मिश्री महतो आदि ने बताया कि गांव में एक सप्ताह से बिजली का ट्रांसफार्मर जला हुआ है. ग्रामीणों द्वारा आवेदन विद्युत विभाग के अधिकारियों को भी दिया गया है लेकिन आज तक जला हुआ ट्रांसफॉर्मर नहीं बदला जा सका है.

  • बाल श्रम कराने को ले दुकान मालिक पर प्राथमिकी

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के हरनाहा चौक पर स्थित एक दुकान के मालिक पर बाल श्रम कराने को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इस बाबत प्रभारी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी सत्यवान कुमार ने हरनाहा चौक पर अतिथि पैलेस के सामने स्थित कृष्ण भोग स्वीट्स के मालिक पिंटू साह पर प्राथमिकी दर्ज कराया है.

  • खैरा :हथियार के साथ नक्सली गिरफ्तार

    खैरा : थाना क्षेत्र की हरणी पंचायत के हरणी तथा जमनपुरा गांव से पुलिस ने देसी हथियार के साथ एक नक्सली तथा उसके एक अन्य साथी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली का नाम धनेश्वर खैरवार है. इसके अलावा हरणी गांव से उसके एक अन्य साथी अजय तांती को गिरफ्तार किया गया है. अजय तांती हरणी गांव में एक क्लिनिक चलाता है तथा नक्सलियों का इलाज करता था.

  • नक्सली व उसका साथी गिरफ्तार

    खैरा(जमुई) : थाना क्षेत्र के अतिनक्सल प्रभावित हरणी पंचायत के हरणी तथा जमनपुरा गांव से पुलिस ने देसी हथियार के साथ एक नक्सली तथा उसके एक अन्य साथी को गिरफ्तार किया है. सीआरपीएफ के द्वारा की गयी कार्रवाई में दोनों नक्सली को गिरफ्तार करने में सफलता मिली है. गिरफ्तार नक्सली का नाम धनेश्वर खैरवार बताया जाता है. साथ ही यह भी जानकारी मिली है कि कई नक्सल वारदात में उसकी संलिप्तता रही है. इसके अलावा अर्धसैनिक बलों ने हरणी गांव से उसके एक अन्य साथी अजय तांती को गिरफ्तार किया गया है.

  • बकाया पैसा मांगने गयी महिला के साथ मारपीट

    जमुई : जिले के खैरा थाना क्षेत्र के बानपुर गांव में कुछ लोगों ने बकाया पैसा मांगने गयी असखुन खातून नामक महिला को मारपीट कर घायल कर दिया. जिसे इलाज को लेकर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल महिला ने बताया कि मैं बीते 6 माह पूर्व गांव के ही सबीना खातून को चार हजार रुपैया दिया था.

  • वज्रपात से दो लोगों की गयी जान

    सोनो : बुधवार की दोपहर तेज बारिश के बीच हुए वज्रपात से प्रखंड के दो अलग अलग जगहों पर दो लोगों की मृत्यु हो गयी जबकि वज्रपात की चपेट में आने से भैंस का एक बच्चा सहित कई मवेशी की भी मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार सोनो थाना क्षेत्र के लखनकियारी पंचायत अंतर्गत कोरिया गांव के समीप बहियार में कोरिया गांव निवासी शंकर यादव का 22 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार यादव तब वज्रपात की चपेट में आ गया जब वह उक्त बहियार में मवेशियों को चरा रहा था. लोगों ने बताया कि मवेशियों को चराने के दौरान अचानक बारिश होने लगी.

  • वज्रपात में तीन लड़कियां झुलसी, चल रहा इलाज

    झाझा : बुधवार की अपराह्न आयी तेज आंधी पानी ने जहां कृषकों को राहत मिली वही तेज वारिश के सतज बज्रपात भी हुई .इस कारण बलियाडीह गांव में वज्रपात होने से तीन लड़की झुलस गयी. वज्रपात से घायल तीनों लड़कियों का इलाज किया जा रहा है. जानकारी के अनुसार बलियाडीह गांव के मो. शहीद अंसारी की 12 वर्षीय पुत्री नाशरीन खातून, मो शरफराज मियां के आठ वर्षीय पुत्री रोशनी प्रवीण एवं मो अफरोज अंसारी की छह वर्षीय पुत्री शाबिया खातून एक साथ पूर्व मुखिया अब्दूल मियां के घर पर अन्य लोगो के साथ खेल रही थी.

  • साढ़े चार लाख की विदेशी शराब जब्त

    जमुई : शहर के बोधवन तालाब चौक से मंगलवार की देर शाम उत्पाद पुलिस ने एक पिकअप वैन से बड़ी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. बरामद शराब की बाजार मूल्य लगभग 4.50 लाख के आसपास बतायी जाती है. मौके से दो तस्कर को भी गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार तस्कर की पहचान दरभंगा जिला के मनोज पासवान और अशोक सहनी के रूप में हुई है. उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि बंगाल से विदेशी शराब की खेप जमुई के रास्ते दरभंगा ले जाया जा रहा है.

  • रेलवे स्टेशन जाने वाली सड़क तालाब में तब्दील

    झाझा : रेलवे स्टेशन जाने वाली प्रत्येक सड़क तालाब में तब्दील हो गया है. रेलवे यात्रियों को स्टेशन जाने में काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. रजला-शक्तिघाट से झाझा रेलवे स्टेशन, मुख्य बाजार से रेलवे स्टेशन एवं खलासी मोहल्ला से रेलवे स्टेशन तक जाने वाली सभी सड़कों पर बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं. जिसमें बारिश होते ही पानी लबालब भर जाता है.

  • शौंण्डिक पंचायत समिति के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को दिलायी गयी शपथ

    जमुई : शौंण्डिक पंचायत समिति अलीगंज के नवनिर्वाचित पदाधिकारियों को मंगलवार को देर संध्या मुख्य चुनाव पदाधिकारी विनोद प्रसाद के द्वारा शपथ दिलायी गयी. इस मौके पर जानकारी देते हुए मुख्य चुनाव पदाधिकारी श्री प्रसाद ने बताया कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष प्रो राजकुमार प्रसाद और सचिव मुकेश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलायी गयी.

  • डीएसपी कार्यालय में जमीन से संबंधित मामलों के निपटारे हेतु लगाया गया जनता दरबार

    झाझा : सरकार के आदेशानुसार जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के निर्देश पर बुधवार को झाझा एसडीपीओ कार्यालय में एसडीपीओ भास्कर रंजन की अगुवाई में जमीन से संबंधित मामलों का निबटारा के लिये जनता दरबार लगाया गया. जनता दरबार में झाझा, सोनो एवं चकाई के फरियादी पहुंचे थे.

  • जमुई : दुल्हन की विदाई करा कर लौट रहे दूल्हे की गाड़ी नदी में गिरी, ...जानें फिर क्या हुआ?

    सरौन / जमुई : जाको राखे साईयां मार सके ना कोय... कहावत एक बार फिर बुधवार को चरितार्थ हो गयी. जिले के चकाई-पंडरिया मुख्य मार्ग स्थित पंडरिया पूल से जा रहे एक दूल्हे की गाड़ी बुधवार को नीचे गिर गयी. इस हादसे में दूल्हा-दुल्हन समेत पांच लोग घायल हो गये.

  • विद्यालयों का संचालन 11:30 तक : डीएम

    जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में अधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु को निर्देश देते हुए कहा कि विद्यालयों का संचालन हर हाल में 11:30 बजे तक ही करें और इसके लिए सभी निजी और सरकारी विद्यालय को पत्र भेजना भी सुनिश्चित करें. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जिला नियोजनालय के भवन निर्माण हेतु जो जमीन चिह्नित की गयी है, वह आवश्यकता के अनुसार कम है. इसलिए जिला नियोजनालय के भवन निर्माण हेतु आवश्यकतानुसार समुचित जमीन चिह्नित कर उसका प्रस्ताव जल्द से जल्द देना सुनिश्चित करें. ताकि उसका सारा ब्योरा सरकार को भेजा जा सके. उन्होंने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश देते हुए कहा कि जिला में कुल 400 चापाकल लगाया जायेगा, जिसमें से एक सौ चापाकल लगाने का प्रक्रिया चल रहा है. 300 चापाकल और लगाया जायेगा. इसके लिए आप लोग जल्द से जल्द प्रस्ताव दें. समाहरणालय के समक्ष स्थित तालाब का सौंदर्यीकरण के लिए प्राक्कलन बनवाना सुनिश्चित करें. अपने अपने कार्यालय में तीन वर्ष या उससे अधिक समय से कार्यरत अथवा पदस्थापित कर्मियों की सूची देना सुनिश्चित करें, ताकि 26 जून को उनके स्थानांतरण हेतु बैठक किया जा सके. उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि जिले के सभी पंचायत में आरटीपीएस काउंटर खोलने के लिए भवन चिह्नित करें और एक सप्ताह के अंदर इसका प्रतिवेदन देना सुनिश्चित करें. जिले में 26 पंचायत सरकार भवन का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है और अन्य 26 पंचायत सरकार भवन निर्माण के लिए राशि भेजा जा चुका है. इसलिए नई पंचायत सरकार भवन के लिए पंचायत और जमीन चिह्नित कर जल्द से जल्द प्रतिवेदन उपलब्ध कराएं. 28 जून से विधानसभा का सत्र प्रारंभ होगा, इसलिए विधानसभा के प्रश्न उत्तर से संबंधित सारा मामला जल्द से जल्द निष्पादित करें. मौके पर अपर समाहर्ता कुमार संजय प्रसाद, उप विकास आयुक्त अरुण कुमार ठाकुर, जिला पंचायत राज पदाधिकारी संतोष कुमार के अलावे सभी पदाधिकारी मौजूद थे.

  • प्रधान सहायक की बैठक में दिये गये कई निर्देश

    जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार के निर्देशानुसार सोमवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में विभिन्न अंचल व कार्यालय में पदस्थापित प्रधान सहायक की बैठक स्थापना उप समाहर्ता रवि कुमार की अध्यक्षता में हुई. मौके पर स्थापना उप समाहर्ता श्री कुमार ने कहा कि सेवांत लाभ का जो भी मामला लंबित है, उसका निष्पादन 15 दिनों के अंदर हर हाल में करना सुनिश्चित करें और इससे संबंधित लोगों का सभी कागजात तैयार करके जल्द से जल्द उनका भुगतान करना उसका निष्पादन 15 दिनों के अंदर हर हाल में करना सुनिश्चित करें. उच्च न्यायालय से संबंधित सीडब्ल्यूजेसी का जो भी मामला लंबित है, उसमें प्रति शपथ पत्र जल्द से जल्द दायर करना सुनिश्चित करें. सभी रोकड़ पंजी को जल्द से जल्द अद्यतन कर लें और कर्मियों की कर्म पुस्तक को भी संधारित करना सुनिश्चित करें. सभी प्रधान सहायक अपने-अपने कार्यशैली में सुधार लाकर लोगों से बेहतर व्यवहार करें और सभी प्रकार के मामलों का निष्पादन जल्द से जल्द करना भी सुनिश्चित करें. बैठक के दौरान अनुपस्थित सभी प्रधान सहायक से शो-काज पूछते हुए उनका एक दिन का वेतन काटने के लिए जिलाधिकारी को लिखने का निर्णय लिया गया. मौके पर दर्जनों प्रधान सहायक मौजूद थे.

  • बिजली विभाग के परियोजना निदेशक ने दिये निर्देश

    जमुई : राज्य सरकार के विद्युत विभाग के परियोजना निदेशक एसकेपी सिन्हा और दक्षिण बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के प्रबंध निदेशक संजीवन कुमार ने सोमवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश देते हुए कहा कि जिले के सभी जर्जर तार को 30 नवंबर तक हर हाल में बदलना सुनिश्चित करें.

  • वार्ड सचिव के गलत चयन पर ग्रामीणों ने बीडीओ को सौंपा ज्ञापन

    झाझा : प्रखंड के करहरा पंचायत में वार्ड सचिव के पद पर गलत तरीके से एवम बिना सूचना दिये चयन किये जाने को दर्जनों की संख्या में ग्रामीण प्रखंड कार्यालय पहुंचकर बीडीओ से मुलाकात कर सोमवार को एक ज्ञापन सौंपा.

  • वार्ड सचिव के प्रमाण-पत्र देने के एवज में 20 हजार रंगदारी मांगने का आरोप

    झाझा : वार्ड सचिव के पद पर चयनित होने के प्रमाण-पत्र की मांग की गयी तो उसके एवज में रंगदारी की मांग किये जाने का मामला प्रकाश में आया. पीड़ित ने इस बात की शिकायत बीडीओ सहित थाना को देते हुए न्याय की गुहार लगायी है.

  • समस्याओं को ले गार्डों ने लिखा मंडल रेल प्रबंधक को पत्र

    झाझा : दानापुर मंडल अंतर्गत कार्य कर रहे रेलवे गार्डों ने अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर दानापुर मंडल रेल प्रबंधक को पत्र लिखकर आ रही समस्याओं के निदान करने की मांग की है.

  • बीएचयू में जमुईवासी मेडिकल छात्रा ने की खुदकुशी

    वाराणसी/जमुई : बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस (आइएमएस-बीएचयू) की एक छात्रा ने यहां कथित तौर पर रविवार दोपहर यूनिवर्सिटी कैंपस में अपने हॉस्टल के कमरे की छत से फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. नेत्र विज्ञान विभाग में एक जूनियर रेजिडेंट मनीषा कुमारी ने दो पेज का सुसाइड नोट लिखा है, जिसमें उसने उल्लेख किया कि वह अपनी टीबी की बीमारी से परेशान होने के चलते यह कदम उठा रही है.

  • सड़क दुर्घटना में मौत, आक्रोशितों ने रोड को 4 घंटे तक किया जाम

    गिद्धौर : थाना क्षेत्र के मौरा पंचायत के अलखपुरा गांव निवासी सरयुग यादव की सड़क दुर्घटना में हुए मौत से आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणों ने गिद्धौर जमुई मुख्य राजमार्ग एन एच 333ए पर कुमार सुरेंद्र सिंह स्टेडियम के समीप मृतक की लाश रख 4 घंटों तक सड़क जाम कर दिया. जाम के कारण दोनों ओर वाहनों की लंबी कतार लग गयी है.

  • तीन युवकों पर लगाया गैंगरेप का आरोप

    जमुई : लखीसराय जिला के चानन थाना क्षेत्र के मननपुर गांव निवासी एक महिला ने गांव के ही तीन युवक पर दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए महिला थाना में मामला दर्ज कराया है.

  • सर, मेरी जमीन पर जबरन नाला बनाया जा रहा है, न्याय दिलाएं

    जमुई : मेरे गांव के ही कुछ आदमी मेरे रैयती जमीन पर पानी निकास के लिए नाला बना रहा है और मैंने जब इसका विरोध किया तो उन लोगों ने मेरे साथ मारपीट भी की, इसलिए मुझ गरीब व्यक्ति को इन लोगों पर कानूनी कार्रवाई करके न्याय दिलाया जाए. उक्त गुहार सिकंदरा थाना क्षेत्र के तुलाडीह निवासी शिवरतन पासवान ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर लगाया.

  • बुधवार को आसमान में छाये रहे बादल, लोगों ने ली राहत की सांस

    कश्यप, जमुई : सात साल की शिखा बाजार में अपने पिता का हाथ पकड़कर कंधे पर एक बैग लिए ऑटो स्टैंड की तरफ बढ़ रही है. उसको खुशी है कि वह अब अपने ननिहाल जाकर अपने मामा की शादी में हिस्सा लेगी. छोटी सी शिखा ने अपने मामा की शादी में सम्मिलित होने को लेकर ढेरों तैयारियां कर रखी थी. उसने अपने सभी दोस्तों को बता दिया था. स्कूल में छुट्टी भी हो गयी थी तथा उसने 4 दिन से पैकिंग भी कर रखी थी.

  • शरीर, मन और आत्मा का पवित्र मिलन ही योग: स्वामी आत्मस्वरूप

    जमुई : मुख्यालय स्थित श्रीकृष्ण सिंह स्टेडियम में ऑक्सफोर्ड पब्लिक स्कूल ओर स्वामी निरंजनानंद योग केंद्र के संयुक्त तत्वावधान में बुधवार से तीन दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ किया गया. इसका शुभारंभ निरंजनानंद योग केंद्र के प्रधान योगाचार्य स्वामी आत्मस्वरूप ने दीप प्रज्वलित कर किया. मौके पर जानकारी देते हुए स्वामी आत्मस्वरूप ने कहा कि शरीर, मन और आत्मा का पवित्र मिलन ही योग है.

  • योजनाओं को सही तरीके से क्रियान्वित करें

    जमुई : जिला परिषद की सामान्य बैठक बुधवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में जिला पार्षद अध्यक्ष विनीता कुमारी की अध्यक्षता में हुई. बैठक में कृषि,भूमि संरक्षण, खाद्य आपूर्ति समेत विभिन्न विभागों के द्वारा संचालित योजनाओं का समीक्षा की गयी. इस दौरान झाझा प्रखंड के जिला पार्षद पवन कुमार ने प्राथमिक विद्यालय बुढ़नेर और काकन पंचायत के अंतर्गत प्राथमिक विद्यालय काकनियातरी के निर्माण के बारे में अद्यतन जानकारी की मांग की.

  • स्मार्ट क्लास से स्मार्ट बनेंगी कस्तूरबा विद्यालय की छात्राएं

    जमुई : जिले के कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में स्मार्ट क्लास के बेहतर संचालन को लेकर बुधवार को वार्डन संचालिका को प्रशिक्षण दिया गया. इस बाबत जानकारी देते हुए संभाग प्रभारी कृष्णा कुमार सिन्हा ने बताया कि इसमें विद्यालय के वार्डन एवं एक शिक्षिका को शामिल किया गया था.उन्होंने बताया कि लेजर के माध्यम से दिए गए प्रशिक्षण में यह बताया गया कि सरकार के निर्देशानुसार कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में स्मार्ट क्लास चलाना है.

  • ठेकेदारी प्रथा रोकने के लिए जिलाधिकारी को दिया आवेदन

    जमुई : नगर परिषद के सफाई कर्मी ने विभाग के द्वारा सफाई कार्य हेतु टेंडर निकाले जाने को लेकर दैनिक सफाई मजदूर यूनियन के बैनर तले जिलाधिकारी को आवेदन दिया. जानकारी देते हुए यूनियन के जिलाध्यक्ष संजीव पासवान एवं सचिव पिंकू हरिजन ने बताया कि हम लोग करीब दो सौ की संख्या में सफाई कर्मी बीते कई वर्षों से कार्यरत हैं और कुशलता पूर्वक कार्य कर रहे हैं.

  • कड़ी धूप में न निकलें, लू का लक्षण लगे तो तुरंत चिकित्सक से करें संपर्क : डीएम

    जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने मंगलवार को सदर अस्पताल का जायजा लिया. इस दौरान डीएम श्री कुमार ने अस्पताल के पूछताछ केंद्र, नियंत्रण कक्ष, आपातकालीन कक्ष, प्रसव कक्ष, शल्य कक्ष, विभिन्न जांच घर, केंद्रीय भोजन घर, नवजात शिशु इकाई केंद्र, अधिकारियों का कार्यालय कक्ष सहित रोगी भर्ती वार्ड का भी जायजा लिया.

  • सिमुलतला थाने का किया घेराव, सड़क जाम कर थानाध्यक्ष के तबादले की मांग

    सिमुलतला : खुरंडा पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय घोरपारण की आदिवासी शिक्षिका के साथ हुए छेड़खानी मामले में सुस्त प्रशासनिक कार्रवाई के विरोध में सोमवार को आदिवासी समुदाय के लोगों ने थाना का घेराव कर काफी हो-हंगामा किया. सैंकड़ों की संख्या में रहे आदिवासी समाज के लोगों ने ढोल-नगाड़ा, तीर-धनुष के साथ सिमुलतला थाना का घेराव कर थानाध्यक्ष के विरुद्ध नारेबाजी किया. इस दौरान लोगों ने थाना के निकट कटोरिया झाझा मार्ग को भी अवरुद्ध कर दिया था. जिससे आवागमन भी बाधित हो गया था

  • चिकित्सकों की हड़ताल मरीजों के लिए बना परेशानी का सबब

    जमुई : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर चिकित्सकों की हड़ताल का मरीजों पर व्यापक असर देखा गया. ग्रामीण क्षेत्र से आये मरीज और उनके परिजन इलाज को लेकर इधर-उधर भटकते रहे लेकिन इलाज नहीं हो सका. सदर अस्पताल में भी मरीज को लेकर परिजन इधर-उधर भटकते रहे.

  • चिकित्सक सुरक्षा कानून लागू होना आवश्यक

    जमुई : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को कामकाज से अलग रहकर रहे. इस दौरान इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के बैनर तले जिला भर के चिकित्सकों ने बैठक कर आगे की कार्रवाई को लेकर विचार-विमर्श किया. बैठक में चिकित्सकों के साथ हो रहे दुर्व्यवहार पर निंदा व्यक्त किया गया.

  • जिले के 11 हाइस्कूलों में चल रहा स्मार्ट क्लास, 57 विद्यालय की है तैयारी

    जमुई : हाई स्कूल के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने को लेकर जिले के 11 हाई स्कूल में स्मार्ट क्लास का संचालन किया जा रहा है. इस बाबत जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने बताया कि राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के द्वारा स्मार्ट क्लास में जिले के 9 से 12 तक के छात्रों को दूसरे राज्य के जानकर शिक्षक के द्वारा विभिन्न विषय का अध्ययन कराया जा रहा है.

  • नगर क्षेत्र को जाम व अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने को प्लान तैयार

    जमुई : नगर क्षेत्र के लोगों को जाम और अतिक्रमण से मुक्ति दिलाने के लिए नगर परिषद की ओर से प्लान तैयार किया जा चुका है. जानकारी देते हुए नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी डॉ जनार्दन प्रसाद वर्मा ने बताया कि 20 जून को महिसौड़ी चौक से खैरा मोड़ तक, 21 जून को झाझा बस स्टैंड से कचहरी चौक तक, 23 जून को कचहरी चौक से जयहिंद धर्मशाला तक, 25 जून को महाराजगंज स्थित राजा रेडीमेड से थाना चौक तक अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया जायेगा.

  • अवैध टिकट बनाने वाले साइबर कैफे संचालक पर हुई कार्रवाई

    जमुई : जिले में अवैध तरीके से रेलवे टिकट बनाने वाले साइबर कैफे संचालक पर आरपीएफ के द्वारा गुरुवार को कार्रवाई की गई. इस दौरान शहर में संचालित होने वाले कई साइबर कैफे में छापेमारी कर उनके संचालक को हिरासत में लिया गया है जबकि मौके से अन्य कागजात को जब्त किये गये है.

  • मेंटर ने पदाधिकारियों को बताये काम करने के गुर, दिये निर्देश

    खैरा : प्रखंड के पदाधिकारियों को काम करने के गुर सिखाने को लेकर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार द्वारा प्रखंड-अंचल मेंटर के रूप में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी ने अपनी जिम्मेवारी का निर्वहन करना शुरू कर दिया है. खैरा प्रखंड के मेंटर के रूप में प्रतिनियुक्त किए गए भूमि सुधार उप समाहर्ता (डीसीएलआर) मो. अतहर गुरुवार सुबह प्रखंड कार्यालय पहुंचे और बैठक कर पदाधिकारियों को काम करने के गुर सिखाए. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को ससमय कार्य करने को लेकर आवश्यक जानकारी दी.

  • गैर शैक्षणिक कार्य से अलग होने को लेकर नियोजित शिक्षकों ने सौंपा ज्ञापन

    झाझा : बिहार नगर एवं प्रारंभिक पंचायत शिक्षक संघ के सदस्यों ने गुरुवार को प्रखंड शिक्षा कार्यालय के समक्ष हो-हंगामा करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मवीर कुमार प्रभाकर को एक ज्ञापन सौंपा. इस बाबत जानकारी देते हुए संघ के प्रखंड अध्यक्ष मनोज रंजन, प्रदेश प्रतिनिधि रामप्रवेश कुमार यादव, जिला उपाध्यक्ष युगल किशोर यादव, प्रखंड उपाध्यक्ष सरोज कुमार, नागेश्वर तुरी, मो. वजी आलम, प्रकाश यादव ने कहा कि सरकार के द्वारा जब हमें समान काम के बदले समान वेतन का दर्जा नहीं दिया गया है, तो हमलोग विद्यालय में सिर्फ बच्चों को शिक्षा देने का कार्य करेंगे. इसके अतिरिक्त सरकार या विभाग अन्य गैर शैक्षणिक कार्य करने की जिम्मा हमलोगों को सौंपते है तो हम उस कार्य को नहीं करेंगे.

  • देर शाम हुई बारिश से मौसम हुआ खुशगवार

    जमुई : महीनों से लगातार सूर्य का प्रचंड प्रकोप झेल रहे जिलेवासियों को बुधवार की शाम थोड़ी राहत मिली है. मुख्यालय सहित जिले के कई अन्य हिस्सों में बुधवार शाम चली तेज हवा तथा छिटपुट बारिश ने मौसम को खुशगवार कर दिया. बुधवार सुबह से ही मौसम में यह परिवर्तन देखने को मिल रहा था.

  • सड़क दुर्घटना में महिला की मौत

    सोनो : बुधवार की अहले सुबह झाझा-सोनो मुख्य राष्ट्रीय राजमार्ग 333 ए झाझा-सोनो मुख्य सीमा मनीकुरा व भीठरा गांव के नजदीक सड़क दुर्घटना में एक महिला (65 वर्ष)की मौत हो गयी. महिला की पहचान मुंगेर जिला अंतर्गत धराहरा गांव के देवनंदन सिंह की पत्नी गुलाब देवी के रूप में हुई है.

  • शराब बनाने व बिक्री पर रोक लगाने को ले एसपी को आवेदन

    जमुई : जिले के खैरा प्रखंड क्षेत्र के गोपालपुर पंचायत के दर्जनों लोगों ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर शराब बनाने और बेचने पर रोक लगाने का मांग किया है. पुलिस अधीक्षक को दिये आवेदन में ग्रामीणों ने कहा कि गोपालपुर पंचायत के महादलित टोला में मांझी समुदाय के लोगों द्वारा शराब बनाने और बेचने का कारोबार खुलेआम किया जा रहा है. हर हमेशा शराब बेचने वालों के घर के समीप असामाजिक तत्वों का जमावड़ा लगा रहता है.

  • स्टेट बैंक में पैसों की किल्लत, ग्राहक परेशान

    काई प्रखंड मुख्यालय स्थित भारतीय स्टेट बैंक बाजार ब्रांच में रुपयों की कमी के कारण लोग परेशान हो रहे हैं. इस बैंक में लगभग 40 हजार खाता धारक है . प्रखंड के बोंगी, बरमोरिया, दुलमपुर करही, सरौन, नारगी आदि कई गांवों से लगभग 20 से 30 किलो मीटर की दुरी को तय कर खाताधारी आते हैं. बैंक में पैसे की किल्लत के कारण उपभोक्ताओं को पैसे के लेंन देन में भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन बैंक में पैसे के अभाव के कारण पिछले कई दिनों से उपभोक्ता लाइन में खड़े खड़े पैसा निकासी किये बिना ही बेरंग निराश होकर वापस घर लौट जा रहे है.

  • परोपकार करने वालों से बढ़कर संसार में कोई धर्मात्मा नहीं : शंकराचार्य शारदानंद सरस्वती

    सिकंदरा : प्रखंड क्षेत्र के मंजोष गांव में चल रहे नौ दिवसीय श्री श्री 1008 श्री रामचरित मानस महायज्ञ के धर्ममंच से प्रवचन देते हुए कांगड़ा शक्ति पीठाधीश्वर धर्म सम्राट जगद्गुरु शंकराचार्य स्वामी शारदानंद सरस्वती जी महाराज ने कहा कि जीवन में सत्य से बड़ा कोई धर्म नहीं है और अगर सत्य को अपने जीवन में नहीं उतार पाओ तो परोपकार करो क्योंकि संसार में परोपकार करने वाले से बड़ा कोई धर्मात्मा नहीं हो सकता. महायज्ञ के सातवें दिन मंगलवार को भारी भीड़ उमड़ी.

  • जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों की समीक्षा

    जमुई : उप विकास आयुक्त अरुण कुमार ठाकुर की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना के तहत ऑनलाइन प्राप्त आवेदनों की समीक्षा को लेकर जिला स्तरीय टास्क फोर्स की बैठक हुई. मौके पर जानकारी देते हुए उप विकास आयुक्त श्री ठाकुर ने बताया कि वित्तीय वर्ष 2018-19 में बैंकों में ऑनलाइन भेजे गए 373 ऋण प्रस्ताव में से 34 में भुगतान किया गया है और 240 ऋण आवेदन को वापस कर दिया गया है.वही 99 आवेदन आज भी लंबित पड़े हुए हैं.

  • मस्तिष्क ज्वर को ले सदर अस्पताल सतर्क, दवाओं का किया भंडारण

    जमुई : प्रदेश के मुजफ्फरपुर जिला में मस्तिष्क ज्वर से लगातार हो रही बच्चों की मौत को लेकर सदर अस्पताल सतर्क हो गया है. अस्पताल में इस बीमारी से बचाव को लेकर आवश्यक दवा का भंडारण कर लिया गया है. इस बाबत अस्पताल अधीक्षक डा. सुरेंद्र प्रसाद सिंह बताते हैं कि मुजफ्फरपुर में इस बीमारी से लगातार हो रही बच्चों की मौत पर विभाग के निर्देशानुसार अस्पताल प्रबंधन सतर्क है.

  • ट्रक की चपेट में आकर महिला की मौत, जाम

    सिकंदरा : एनएच 333ए स्थित सिकंदरा शेखपुरा मुख्य मार्ग पर थाना क्षेत्र के अचंभो गांव के समीप मंगलवार को तेज रफ्तार ट्रक की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी. अचंभो गांव के रंजन सिंह उर्फ पप्पू सिंह की पत्नी मुन्नी देवी पूजा कर वापस अपने घर लौट रही थी. तभी अचंभो गांव के समीप बस से उतरकर सड़क पार करने के दौरान शेखपुरा से सिकंदरा की ओर आ रही एक तेज रफ्तार ट्रक के चपेट में आ गयी. गंभीर रूप से घायल हुई मुन्नी देवी को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकंदरा लाया गया.

  • कुख्यात उपेंद्र यादव का शव बरामद

    मुलतला : थाना क्षेत्र स्थित कल्याणपुर पंचायत के आरपत्थर गांव के समीप सतमहुआ जंगल से मंगलवार की सुबह पुलिस ने एक 30 वर्षीय युवक का शव बरामद किया है. मृतक के गले में गमछा लपेटा हुआ था और बगल में एक खाली बोरा भी पड़ा था, जबकि करीब 20 -25 मीटर की दूरी पर भी एक गमछा और एक खाली बोरा पड़ा था, जिसे पुलिस कब्जे में लिया है. पुलिस शव को कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेजकर छानबीन में जुट गयी है.

  • 23 जून तक सरकारी विद्यालयों में मिलेगा पुस्तक

    जमुई : बच्चों के खाते में किताब को लेकर राशि के हस्तांतरण किये जाने के बाद भी उनके द्वारा पुस्तक क्रय नहीं करने की शिकायत से निबटने को लेकर विभाग ने एक अनोखी पहल किया है. इसे लेकर आगामी 20 से 23 जून तक शिक्षा विभाग संकुल स्तर पर स्टाल लगायेगा जहां से बच्चों को पुस्तक क्रय कराया जायेगा.

  • अतिक्रमण हटाने को 17 जगह चिह्नित

    जमुई : बीते तीन जून को जिला मुख्यालय के त्रिपुरारी रोड से कैश कर्मचारी के साथ दिनदहाड़े हुई लूट की वारदात का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. साथ ही इस वारदात में शामिल तीन अपराधी को गिरफ्तार कर लूट में प्रयुक्त मोटरसाइकिल, हथियार, कारतूस सहित नकदी की बरामदगी भी की है.

  • कैश कर्मचारी से लूट कर झारखंड के धनबाद में जा छिपे थे लुटेरे

    जमुई : रेडियंट गैस कंपनी के कैश कर्मचारी ललित सिंह के साथ लूट की वारदात में हालांकि तीन युवकों को जिले के खैरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है, तथा तीनों खैरा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं, परंतु घटना का तार झारखंड राज्य के धनबाद से जुड़ा हुआ है.

  • उलाय वीयर ब्रांच कैनाल मरम्मत में अनियमितता का रतनपुर के कृषकों ने जमकर जताया विरोध

    गिद्धौर : प्रखंड के रतनपुर गांव के सैकड़ों खेतिहर किसानों ने सोमवार को जखराज स्थान के समीप चल रहे उलायवीयर डेम के ब्रांच कैनाल की मरम्मत में विभागीय संवेदक द्वारा कार्य में अनियमितता बरते जाने का विरोध जताया है. वहीं विभागीय संवेदक के मनमाफिक कार्यशैली पर ग्रामीणों ने लघु सिंचाई विभाग के खिलाफ नारेबाजी कर विरोध प्रदर्शन किया व विभागीय पदाधिकारियों से प्राकलन के अनुरूप संवेदक को निर्देशित करते हुए कार्य कराने की मांग की. अनियमितता को ले कहते हैं रतनपुर गांव के कृषक इधर केनाल मरम्मत कार्य में बरती जा रही अनियमितता को ले रतनपुर पंचायत के कृषक किशोर सिंह, विनोद सिंह, सुधीर सिंह, पप्पू लाल, किशुन यादव, गोरे यादव, गौरी साह, पहाड़ी यादव, सहदेव यादव, संजय साह, मुन्ना यादव, राजूराम, गेनारी मिस्त्री, प्रमोद साह ने कहा है कि इस ब्रांच केनाल के मरम्मत कार्य में गुणवत्ता को ताक पर रखकर विभागीय प्राक्कलन के अनुसार संवेदक द्वारा कार्य नहीं किया जा रहा है, जिससे कृषकों के खेतों की सिंचाई को लेकर केनाल में कहां और किस जगह आउटलेट बनाये जाने का प्रावधान है. इससे हम सभी कृषक अनभिज्ञ हैं, हमलोगों को इनकी कोई जानकारी विभागीय संवेदक द्वारा नहीं दिया जा रहा है. मनमाफिक ढंग से संवेदक के द्वारा केनाल में जैसे तैसे मिट्टी खुदाई की जा रही है, जिससे आगे चलकर किसानों को अपने खेतों की सिंचाई में घोर कठिनाईयों का सामना करना पड़ रहा है. इधर क्षेत