• मुठभेड़ में मारे गये कथित नक्सली मानिकचंद का शव रख किया जाम

    सरौन/चकाई : बीते सोमवार 15 अप्रैल की सुबह बिहार-झारखंड बॉर्डर के समीप देवरी थाना क्षेत्र अंतर्गत बुनियाथर जंगल में झारखंड भेलवाघाटी सीआरपीएफ एवं नक्सलियों के बीच मुठभेड़ में मारा गया नक्सली के शव को लेकर परिजनो ने बुधवार दोपहर चकाई चौक को अवरूद्ध कर दिया. मारा गया तीन नक्सलियों में एक मानिकचंद मुर्मू चकाई थाना क्षेत्र अंतर्गत बेहरा गांव निवासी एवं चकाई भाग संख्या एक जिला परिषद सदस्य रामलखन मुर्मू का छोटा भाई था.

  • ओपीडी चिकित्सक गायब मरीज-परिजनों में आक्रोश

    जमुई : सदर अस्पताल स्थित ओपीडी में चिकित्सक के उदासीन कार्यकलाप पर मरीजों ने बुधवार को आक्रोश जताया. वरीय पदाधिकारी के हस्तक्षेप के बाद मरीज और उनके परिजनों शांत होकर इलाज करवाया. जानकारी के अनुसार डा. अशोक कुमार गुप्ता के द्वारा ओपीडी में इलाज किया जा रहा था. करीब ढ़ेड़ बजे डा. गुप्ता मरीजों को देखना बंद कर ओपीडी से निकल गये. तभी कतारबद्ध मरीज और उनके परिजनों ने हो-हंगामा करने लगा.

  • जमुई की स्मृति बनी टीबी मुक्त भारत की ब्रांड एंबेसडर, पंचायत स्तर पर फैलायेगी जागरूकता

    जमुई : जिले के खैरा प्रखंड के खैरा बाजार की रहनेवाली स्मृति कुमारी को टीबी मुक्त भारत अभियान के लिए ब्रांड एंबेसडर बनाया गया है. स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए अभियान चलानेवाली अमेरिकन संस्था यूएस-एड ने स्मृति को जमुई जिले में टीबी के खिलाफ अभियान चलाने के लिए जिले का एंबेसडर बनाया है. बताते चलें कि स्मृति बीते एक वर्ष से भी अधिक समय तक बिहार की संस्था टीबी मुक्त वाहिनी से जुड़ कर इस रोग के खिलाफ लोगों को जागरूक करने के लिए अभियान चला रही है. इस क्रम में उन्होंने प्रखंड और जिला स्तर पर कई सेमिनार तथा जागरूकता कार्यक्रमों का भी आयोजन किया है. वह टीबी रोग पर विजय हासिल कर लोगों को इसके प्रति जागरूक कर रही है.

  • जमुई : बेटा पैदा हुआ, तो दूधमुंही बेटी को अस्पताल में छोड़ फरार हुए परिजन, बच्ची को मिली नयी 'मां'

    एक ओर जहां सरकार ''बेटी पढ़ाओ-बेटी बचाओ'' जैसे अभियान चलाकर बेटियों की रक्षा और सुरक्षा करने को लेकर प्रतिबद्धता दिखा रही है. वहीं, बुधवार को जिले के खैरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानवता को शर्मसार करनेवाला अजीबो-गरीब वाकया देखने को मिला. एक माता-पिता ने बेटा पैदा होने पर अपनी दस माह की दूधमुंही बेटी को अस्पताल परिसर में छोड़ कर वापस चले गये. इसके बाद अस्पताल के लेबर रूम में कार्यरत एक आशा कार्यकर्ता ने उक्त बच्ची को देख कर इसकी सूचना अस्पताल प्रबंधन को दी. सूचना मिलने पर अस्पताल प्रबंधन हरकत में आया. उक्त बच्ची को गोद लेने की कई महिलाएं सामने आयी हैं.

  • अवैध बालू खनन पर करें कठोर कार्रवाई अपराध नियंत्रण में लाएं तेजी: एसपी

    जमुई : अपराध नियंत्रण को लेकर मंगलवार को समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में पुलिस अधीक्षक जे रेड्डी की अध्यक्षता में पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर मौजूद पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए एसपी ने कहा कि शराब के कारोबार पर तुरंत रोक लगाएं और किसी भी थाना क्षेत्र से शराब के कारोबार की अगर सूचना मिलेगी तो दोषी व्यक्तियों के साथ संबंधित थाना क्षेत्र के पुलिस पदाधिकारियों पर भी कार्रवाई की जायेगी.

  • हत्याकांड का फरार आरोपित गिरफ्तार, भेजा गया जेल

    लक्ष्मीपुर : 2017 में थाना क्षेत्र के मगही गांव में हुई एक महिला की हत्या मामले में नामजद को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने बताया कि दिसंबर 2017 में मगही गांव के राजकुमार यादव की 32 वर्षीय पत्नी रंजू देवी की हत्या गला दबाकर कर दी गयी थी.

  • नीमारंग मुहल्ले में हुई मारपीट दोनों पक्षों से नौ लोग घायल

    जमुई : नगर क्षेत्र के नीमारंग मुहल्ला में मंगलवार को मारपीट की घटना में दोनों पक्ष के नौ लोग घायल हो गये. जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. एक पक्ष के घायल बिंदु देवी ने बतायी कि सुबह मैं अपने पति सौदागर साव, पुत्र राहुल कुमार व मनीष कुमार के साथ खेत में काम कर रही थी.

  • सड़क हादसे में तीन किशोरों की मौत, गांव में मातम

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के ढूंढो गांव में रविवार देर रात मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से गांव के ही तीन किशोर की मौत हो गयी. एक साथ तीन मौत से गांव भर के लोग स्तब्ध हो गये. जानकारी के अनुसार उक्त गांव ब्रजेश सिंह का 13 वर्षीय पुत्र उत्सव कुमार, बमबम सिंह का पुत्र 14 वर्षीय माधव कुमार और गुनगुन सिंह का 15 वर्षीय पुत्र सुधांशु कुमार दशहरा मेला देखने एक ही बाइक पर सवार होकर घर से निकला था.

  • पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद सीआरपीएफ ने की छापेमारी

    सरौन/चकाई : बिहार-झारखंड सीमावर्ती क्षेत्र में सोमवार सुबह हुए पुलिस-नक्सली मुठभेड़ के बाद जमुई जिला के जंगली क्षेत्र में पुलिस छापेमारी अभियान चला रही है. इस बाबत एसपी जे रेड्डी ने बताया कि झारखंड पुलिस और नक्सलियों की मुठभेड़ भेलवाघाटी क्षेत्र में हुई है. जो जमुई जिला के चकाई थाना क्षेत्र से सटा हुआ इलाका है. सीमावर्ती इलाकों में हुई मुठभेड़ के बाद जमुई पुलिस अपने इलाका में सर्च ऑपरेशन चला रही है ताकि नक्सली जमुई की सीमा में प्रवेश न कर पाएं. उन्होंने बताया कि जिले के सभी थाना को अलर्ट मोड पर रखा गया था.

  • सड़क हादसे में तीन किशोरों की गयी जान, गांव में पसरा मातम

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के ढूंढो गांव में रविवार देर रात मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से गांव के ही तीन किशोर की मौत हो गयी. एक साथ तीन मौत से गांव भर के लोग स्तब्ध हो गये.

  • बच्चे को बचाने के दौरान महिला को लगा करंट, मौके पर ही महिला की हुई मौत

    खैरा / जमुई : जिले के खैरा थाना क्षेत्र के जलजोगा गांव स्थित एक ईंट भट्ठा पर शनिवार को बिजली के तार में प्रवाहित करंट की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी. मृत महिला की पहचान झुंडों पंचायत के अमरवा टोला निवासी तीरो मांझी की 41 वर्षीय पत्नी मीना देवी के रूप में हुई है. इस बाबत मृतका के पति ने बताया कि शनिवार सुबह जब मेरी पत्नी खाना बना रही थी, इसी दौरान एक बच्चा बिजली के गिरे तार के संपर्क में आ गया. बच्चे को देख कर वह उसे छुड़ाने गयी और खुद तार के संपर्क में आ गयी. इससे महिला की मौके पर ही मौत हो गयी. घटना के बाद मृत महिला के परिजन उसे लेकर घर आ गये.

  • जमुई : आसमान से होती रही निगहबानी जमीन पर भयमुक्त पड़ते रहे वोट

    जमुई/मुंगेर : मुई लोस में मतदान शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. सुबह में वोटिंग की गति धीमी रही, लेकिन धीरे-धीरे वोटिंग का प्रतिशत बढ़ता गया. सुबह 11 बजे जहां 19 प्रतिशत वोटिंग हो पायी थी, वहीं शाम चार बजे यह 58.1 फीसदी पर पहुंच गयी. वैसे सुबह से ही मतदाता बूथ पर पहुंचने लगे थे. हालांकि, इवीएम में गड़बड़ी के कारण लगभग दो दर्जन बूथों पर मतदान शुरू होने में विलंब हुआ. कुछ जगहों पर इवीएम ठीक की गयी, तो कुछ जगहों पर दूसरी इवीएम लगाने के बाद मतदान शुरू हआ.

  • जमुई लोकसभा क्षेत्र में 54 प्रतिशत मतदान, कहीं कोई घटना नहीं, चार जगहों पर वोट बहिष्कार

    पंकज सिंह, जमुई : लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. जिला प्रशासन के अनुसार लोकसभा क्षेत्र में 54 फीसदी मतदान हुआ है. हालांकि प्रशासन के अनुसार चार बूथ पर वोट बहिष्कार किया गया. इसमें तड़ी दाबिल मतदान केंद्र संख्या 232 पर दोपहर बाद वोटिंग शुरू हुआ. इस बूथ पर 61 वोट डाले गये. हालांकि इवीएम सील करते समय कुछ असामाजिक तत्व के लोगों द्वारा जान-बूझ कर कंट्रोल यूनिट तोड़ दिया गया.

  • कंट्रोल रूम में आठ बजे तक रहा अफरा-तफरी का माहौल

    विभूति भूषण, जमुई : जमुई लोकसभा क्षेत्र के चारों विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग मतदान केंद्र के मतदान की सारी जानकारी लेने और सभी मतदान केंद्रों पर मतदान को सही तरीके से संचालित करने को लेकर बनाये गये कंट्रोल रूम में सुबह आठ बजे तक अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा.

  • एक दर्जन से अधिक जगहों पर लेट से शुरू हुआ मतदान, कड़ी धूप के कारण परेशान हुए मतदाता

    जमुई : जिले के चकाई, झाझा, जमुई और सिकंदरा विधानसभा क्षेत्र में एक दर्जन से अधिक जगहों पर इवीएम खराब रहने के कारण मतदान देर से शुरू हुआ. जिसके कारण मतदाताओं को मतदान करने के लिए लाइन में खड़े होकर या इधर-उधर पेड़ के नीचे अथवा मतदान केंद्र के समीप बने अन्य भवन के नीचे एक से दो घंटे तक इंतजार भी करना पड़ा.

  • छह बजे से ही मतदान केंद्र पर पहुंचने लगे वोटर

    गुलशन कश्यप, जमुई : बेंगलुरु में रहता हूं तो क्या हुआ, मताधिकार हमारा सबसे बड़ा अधिकार है और संविधान के अनुसार यह एकमात्र ऐसा अधिकार है जो हम सबों को एक बराबर बनाता है. इसका प्रयोग करने के लिए तो मुझे घर आना ही था. कुछ ऐसी मानसिकता के साथ नवडीहा के रहने वाले मानस मयंक सुबह 9:25 बजे मतदान केंद्र की तरफ आगे बढ़ रहे हैं.

  • वज्रगृह में देर रात तक जमा होता रहा इवीएम

    रवि कुमार, जमुई : नक्सल प्रभावित क्षेत्र जमुई में पहली बार शांतिपूर्वक मतदान हुआ. शांतिपूर्वक मतदान से जहां आमलोग खुश हैं, वहीं प्रशासन ने भी राहत की सांस ली. हालांकि जमुई की चार सीटों पर मतदान का समय चार बजे तक ही था. यही कारण था कि शाम पांच बजते-बजते ही वज्रगृह में इवीएम का पहुंचना शुरू हो गया. केकेएम कॉलेज में वज्रगृह बनाया गया है.

  • शहर की अपेक्षा गांव में मतदान की गति रही तेज

    राहुल कुमार सिंह, जमुई : जिला मुख्यालय में मतदान को लेकर लोगों में खासा उत्साह देखने को मिला. युवा के साथ-साथ बुजुर्ग मतदाता भी अपने मताधिकार को लेकर काफी जागरुक दिखे. विधानसभा भर में एक दो मतदान केंद्र को छोड़कर सभी जगहों पर ससमय मतदान शुरु हुआ तथा शांतिपुर्ण अवस्था में मतदान का कार्य संपन्न हुआ.

  • जमुई लोकसभा क्षेत्र में 54 प्रतिशत वोटरों ने किया मतदान

    जमुई : लोकसभा चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. जिला प्रशासन के अनुसार लोकसभा क्षेत्र में 54 फीसदी मतदान हुआ है. हालांकि प्रशासन के अनुसार चार बूथ पर वोट बहिष्कार किया गया. इसमें तड़ी दाबिल मतदान केंद्र संख्या 232 पर दोपहर बाद वोटिंग शुरू हुआ. इस बूथ पर 61 वोट डाले गये. हालांकि इवीएम सील करते समय कुछ असामाजिक तत्व के लोगों द्वारा जान-बूझ कर कंट्रोल यूनिट तोड़ दिया गया. हालांकि बैलेट यूनिट सुरक्षित है.

  • कंट्रोल रूम में आठ बजे तक रहा अफरा-तफरी का माहौल

    जमुई : जमुई लोकसभा क्षेत्र के चारों विधानसभा क्षेत्र में अलग-अलग मतदान केंद्र के मतदान की सारी जानकारी लेने और सभी मतदान केंद्रों पर मतदान को सही तरीके से संचालित करने को लेकर बनाये गये कंट्रोल रूम में सुबह आठ बजे तक अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा.

  • सुबह से ही बूथों पर वोटरों की लग गयी भीड़

    सोनो : प्रखंड क्षेत्र में मतदान शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ. मतदान केंद्रों पर की गई ऑन द स्पॉट रिपोर्टिंग के तहत दोपहर 2:30 बजे तक लगभग 45 से 50 प्रतिशत मतदान हुआ. प्रखंड मुख्यालय सोनो स्थित राज्य संपोषित उच्च विद्यालय स्थित दो मतदान केंद्र संख्या 19 व 20 पर सुबह सात बजे मतदान समय पर शुरू हुआ, परंतु केंद्र संख्या 20 पर महिला कर्मियों के कारण मतदान की रफ्तार धीमी थी. 7:20 बजे सोनो स्थित आदर्श मध्य विद्यालय के बूथ संख्या 22 पर मतदाताओं की संख्या काफी कम थी.

  • नक्सल प्रभावित क्षेत्रों में वोटरों की लगी रहीं कतारें

    खड़गपुर : तारापुर विधानसभा क्षेत्र के नक्सल प्रभावित हवेली खड़गपुर के मतदान केंद्रों पर सुबह में मतदाताओं की भीड़ देखी गयी. लेकिन 11 बजे के बाद धूप की तपिश जब बढ़ने लगी, तो मतदाताओं की भीड़ घटता चला गया. पहाड़ की तराई से कुछ ही दूरी पर कई मतदान केंद्र बनाये गये थे.

  • सुरक्षा को ले केंद्रीय पुलिस बल के कई कंपनियों को जिले में किया गया तैनात

    जमुई : आज होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर जिला प्रशासन की ओर से सुरक्षा का पुख्ता व्यवस्था किया गया है और शांतिपूर्ण तथा निष्पक्ष मतदान के लिए सारी तैयारी कर ली गयी है.

  • जिले में बनाये गये हैं 12 आदर्श मतदान केंद्र

    जमुई : 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को देखते हुए पूरे जिले में कुल 12 आदर्श मतदान केंद्र बनाये गये हैं. जानकारी देते हुए जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी गुलाब लकड़ा ने बताया कि बरहट प्रखंड क्षेत्र में उत्क्रमित उच्च विद्यालय कृत्यानंद मलयपुर ,जमुई प्रखंड क्षेत्र में प्लस टू उच्च विद्यालय जमुई पूर्वी भाग, झाझा प्रखंड में प्लस टू महात्मा गांधी उच्च विद्यालय झाझा, सोनो प्रखंड क्षेत्र में प्लस टू राज्य संपोषित उच्च विद्यालय सोनो और सिकंदरा प्रखंड क्षेत्र में मध्य विद्यालय सिकंदरा को आदर्श मतदान केंद्र बनाया गया है.

  • अस्ताचलगामी सूर्य को आज अर्घ देंगी छठव्रती

    जमुई : चैती छठ को लेकर आज जिले भर के अलग-अलग छठ घाटों पर अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को पहला अर्घ अर्पित किया जायेगा. इसको लेकर ग्रामीण स्तर पर तैयारियां को अंतिम रूप दिया जा रहा है.

  • छठ व्रतियों के लिए कोई प्रशासनिक व्यवस्था नहीं

    झाझा : लोकतंत्र के महापर्व के प्रथम चरण के लिये होने वाले मतदान के लिये प्रशासन की तैयारी पूरी कर ली गयी है. प्रत्येक बूथ पर जितनी कमियों को देखा जा रहा था. उसे मतदान के निर्धारित तिथि से पूर्व की दूर कर लिया गया था. वहीं प्रशासन की ओर से बूथ पर सेक्टर मजिस्टेट,सेक्टर पदाधिकारी से लेकर पीठासीन पदाधिकारी एवं अन्य पदाधिकारियों को चुनाव को शांतिपूर्ण एवं सफल संचालन करने का निर्देश दे दिया गया है.

  • 193 मतदान केंद्रों पर 179512 मतदाता करेंगे अपने मताधिकार का प्रयोग

    झाझा : लोकसभा चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर झाझा में 193 मतदान केंद्रों पर 179512 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे, जिसमें 95177 पुरुष और 84335 महिला मतदाता है. जबकि 2615 मतदाता पहली बार इस मतदान में अपने मत का प्रयोग करेंगे. प्रखंड के ग्रामीण क्षेत्रों में 163 और नगर क्षेत्र में 30 मतदान केंद्र हैं.

  • विवाहिता का अपहरण आठ पर प्राथमिकी दर्ज

    कुर्साकांटा : कुआड़ी ओपी क्षेत्र की ग्राम पंचायत कुआड़ी के वार्ड 11 से उक्त वार्ड के ही एक युवक ने शादी की नीयत से दो बच्चे की मां को बच्चा समेत अपहरण कर लिया है. इसको लेकर कुआड़ी ओपी में विवाहिता के पति राजू मंडल पिता माधो मंडल ने कांड संख्या 97/19 के तहत मुख्य आरोपी समेत आठ लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है. प्राथमिकी के वादी के अनुसार बीते रविवार की शाम सात बजे पत्नी नीलम देवी (30) पति राजू मंडल अपने छोटे दो बच्चे के साथ घर में किसी को बगैर कुछ बताये चली गयी.

  • छापेमारी के दौरान कट्टा बरामद आरोपित फरार, प्राथमिकी दर्ज

    नरपतगंज : नरपतगंज थानाध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने मंगलवार को देवीगंज पहुंचकर एक घर में छापेमारी की. वहां से एक लोड कट्टा बरामद हुआ. जबकि दो युवक भाग निकले. इसके बाद जब्त हथियार को थाना पुलिस ने थाना लाते हुए नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • लोकसभा चुनाव के प्रचार का थम गया शोर, तैयारी पूरी, कल डाले जायेंगे वोट

    जमुई : 17वीं लोकसभा चुनाव के लिए 25 मार्च को नामांकन दाखिल कर वोटरों को रिझाने में लगे प्रत्याशियों के वाहनों का शोर सोमवार को थम गया. आदर्श आचार संहिता के नियमों के आधार पर सोमवार संध्या 4:00 बजे के बाद प्रचार का कार्य समाप्त हो गया और अब ग्यारह अप्रैल गुरुवार को 17 वीं लोकसभा के लिए जमुई लोकसभा क्षेत्र स्थित मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे.

  • सुबह सात बजे से शाम चार बजे तक होगा मतदान, शांतिपूर्ण मतदान कराना एकमात्र लक्ष्य : डीएम

    सरौन : डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, डीसीएलआर सह सहायक निर्वाचन पदाधिकारी मो. अतहर मंगलवार को चकाई एसकेएस हाई स्कूल स्थित मतदान को लेकर बनाये गये कलस्टर का जायजा लिया. जिलाधिकारी श्री कुमार ने मतदान कर्मियों को कहा कि जिला प्रशासन का एकमात्र लक्ष्य निश्पक्ष और शांतिपूर्ण ढ़ग से मतदान कराना है.

  • मतदान केंद्रों को नौ सेक्टर में बांटा गया

    लक्ष्मीपुर : लोकसभा चुनाव को लेकर ग्यारह अप्रैल गुरुवार को होने वाले मतदान को लेकर प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. झाझा विधानसभा क्षेत्र में पड़ने वाला इस प्रखंड में कुल 87 मतदान केंद्र बनाये गए है. सभी मतदान केंद्रों को नौ सेक्टर में बांटा गया है. जिसपर एक एक सेक्टर मजिस्ट्रेट की तैनाती की गई है.

  • चुनाव में जुटे रहेंगे पर्याप्त मतदान कर्मी व पदाधिकारी

    जमुई : आगामी 11 अप्रैल को होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर सभी विधानसभा क्षेत्रों में चुनाव कार्य में लगाए जाने के लिए पर्याप्त संख्या में कर्मी उपलब्ध है और उन्हें मतदान केंद्र पर उपलब्धता के अनुसार ड्यूटी पर लगाया पर लगाया जायेगा. जानकारी देते हुए जिला निर्वाची पदाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर कुल 1464 पीठासीन पदाधिकारी, 1522 प्रथम मतदान पदाधिकारी, 1515 द्वितीय मतदान पदाधिकारी, 1685 तृतीय मतदान पदाधिकारी, 548 पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट और 364 माइक्रो ऑब्जर्वर उपलब्ध है.

  • मतदान कर्मियों के बीच सामग्री का वितरण

    जमुई : कल जिला स्थित सभी मतदान केंद्रों पर प्रथम चरण के तहत मतदान करवाने के मद्देनजर मंगलवार को प्लस टू हाई स्कूल सभागार स्थित कलस्टर से संबंधित मतदान कर्मी को वरीय पदाधिकारी की देखरेख में मत सामग्री का वितरण किया गया.

  • चुनाव को लेकर सुरक्षा को दिया गया अंतिम रूप, सभी बूथ पर पर्याप्त मात्रा में सुरक्षा बलों की तैनाती

    जमुई : मतदान के दौरान किसी भी तरह की गड़बड़ी फैलाने की आशंका लिए मतदान केंद्रों पर पहुंचने वाले असामाजिक तत्व सावधान रहे, उन पर कड़ी कानूनी कार्रवाई की जाएगी तथा मतदान को किसी भी तरह प्रभावित नहीं होने दिया जाएगा. उक्त बातें पुलिस अधीक्षक जे रेड्डी ने मंगलवार को प्रभात खबर से बातचीत के दौरान कही.

  • सिंचाई व्यवस्था से महरूम हैं छतरपुर गांव के किसान

    गिद्धौर : देश की सरकार किसानों की उन्नति व प्रगति के लिए कई कृषि समन्वित योजनाएं धरातल पर उतारकर क्षेत्र के गरीब कृषकों को समुन्नत बनाने का प्रयास कर रही है. तो वहीं इससे इतर किसानों की उपेक्षा भरी नीतियों के कारण प्रखंड के सैकड़ों कृषकों में सरकार के लघु जल संसाधन विभाग के खिलाफ काफी नाराजगी है. जिसके कारण क्षेत्र के कृषक द