• जमुई : 10 हजार घूस लेते अंचल निरीक्षक गिरफ्तार

    खैरा : जिले के खैरा प्रखंड में निगरानी की टीम ने गुरुवार को खैरा अंचल निरीक्षक को 10 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया. खैरा प्रखंड के रायपुरा गांव निवासी नवीन कुमार ने शिकायत की थी कि अंचल निरीक्षक (सीआइ) मो. नजीम अख्तर ने दाखिल-खारिज करने के लिए घूस के रूप में 10 हजार रुपये मांगे हैं. इसके बाद निगरानी की टीम ने कार्रवाई की. विजिलेंस डीएसपी एसके मउआर ने बताया कि नवीन कुमार ने शिकायत की थी अंचल निरीक्षक ने दाखिल-खारिज के लिए उससे 10 हजार रुपये मांगे हैं. इसके बाद जाल बिछाया गया.

  • बेटी से मिलने आ रही मां की सड़क हादसे में मौत

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के सनकुरहा निवासी 58 वर्षीय उमा देवी की मौत गुरुवार को जमुई-लखीसराय मुख्य मार्ग पर मंझवे चौक के पास एक अनियंत्रित वाहन की चपेट में आ जाने से हो गयी. मृतका के पति राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि मेरी पत्नी उमा देवी खैरमा में विवाहित बेटी साधना से मिलने आयी थी. तभी उक्त चौक पर जमुई की ओर से आ रहे एक अनियंत्रित वाहन के चपेट में आ गयी. इस घटना में मेरी पत्नी उमा देवी, पुत्री साधना और नाती रवि कुमार घायल हो गया.

  • दोस्त बना दुश्मन, पुराने विवाद में मारी गोली, गंभीर रूप से घायल

    जमुई/बरहट : जिले के मलयपुर थाना क्षेत्र स्थित पतौना गांव में एक दोस्त ने अपने दूसरे दोस्त को गोली मार दी.

  • ई रिक्शा चालक संघ ने की हड़ताल

    जमुई : ई रिक्शा चालक संघ के सदस्यों ने गुरुवार को प्लस टू उच्च विद्यालय जमुई के मैदान में एक आवश्यक बैठक की. बैठक में संघ के सदस्यों के साथ हो रहे परेशानी के बाबत विचार-विमर्श किया. इस मौके पर उपस्थित संघ के जिला अध्यक्ष कुंदन यादव ने बताया कि हम अपने जीवन-यापन को लेकर टोटो वाहन को चलाते हैं.

  • बिहार : जमुई में 10 हजार घूस लेते निगरानी के हत्थे चढ़े अंचल निरीक्षक

    जमुई : बिहार में जमुई जिले के खैरा प्रखंड में निगरानी विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को खैरा अंचल निरीक्षक को दस हजार रुपया घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर अपने साथ पटना ले गयी है. दरअसल, खैरा प्रखंड के रायपुरा गांव निवासी नवीन कुमार ने शिकायत की थी कि अंचल निरीक्षक (सीआई) मो. नजीम अख्तर ने दाखिल खारिज करने के लिए घूस के रूप में दस हजार रुपया की मांग किया है. जिसके बाद पटना से निगरानी विभाग की टीम जमुई पहुंची तथा गुरुवार को सीआई को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

  • नाती को लेकर जा रही महिला को बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने पीटा

    जमुई : बिहार में जमुई के सोनो में बच्चा चोरी की अफवाह पर एक निर्दोष महिला भीड़ में घिर गयी. जिस बच्चे की चोरी का इल्जाम उस पर लगा वह बच्चा महिला का नाती निकला. इसे लेकर कुछ लोगों ने महिला के साथ मारपीट कर दी. घटना मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय सोनो के बस स्टैंड चौक पर हुई. सूचना मिलते ही एसआई अमरेंद्र कुमार सिंह फौरन पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर भीड़ में फंसी महिला और बच्चे को वहां से सुरक्षित निकाल कर अस्पताल ले गये. हंगामा में महिला और बच्चा दोनों को हल्की चोटें आयी थी.

  • जिले के 24 उच्च तथा 126 प्रारंभिक विद्यालयों को नहीं है अपना भवन, कैसे पढ़ेंगे छात्र-छात्राएं

    जमुई : जिले के 24 उच्च तथा 126 प्रारंभिक विद्यालय को अपना भवन नहीं है, जिसे लेकर छात्रों को पठन-पाठन में परेशानी हो रही है. जानकारी के अनुसार वर्तमान में जिले में 126 उच्च विद्यालय तथा 1674 प्रारंभिक विद्यालय हैं. जिनमें 24 उच्च विद्यालय व126 प्रारंभिक विद्यालयों को अपना भवन नहीं है. जबकि विद्यालय में भवन निर्माण को लेकर सरकार के द्वारा राशि का भी आवंटन किया गया है.

  • शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, 4.5 लाख मूल्य की देसी विदेशी शराब बरामद

    जमुई : जिला उत्पाद पुलिस ने जिले के बटिया घाटी इलाके से अलग-अलग कार्रवाई करते हुए देसी-विदेशी शराब की खेप के साथ दो शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है, साथ ही 2 वाहन को भी जब्त किया है.

  • गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव का रंगारंग आगाज

    गिद्धौर : प्रखंड के कुमार सुरेंद्र सिंह स्टेडियम गिद्धौर में गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव का आगाज जिला प्रशासन की देखरेख में जमुई जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक डॉ इनामुल हक मैगनु, सिंकदरा विधायक बंटी चौधरी, पूर्व मंत्री दामोदर रावत, पूर्व मंत्री अर्जुन मंडल, जिला अनुमंडल पदाधिकारी लखींद्र पासवान, एडीएम संजय कुमार, एसएसबी कमांडेंट द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया.

  • क्षेत्र की नदियां उफान पर, सड़क पर बह रहा पानी

    शंभुगंज : प्रखंड क्षेत्र में पिछले पांच दिनों से रुक-रुककर हो रही मुसलधार बारिश से क्षेत्र की नदियां उफान पर है. जिसका पानी कई गांवों व सड़कों पर फैल गया है. जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र से होकर गुजरी बदुआ, गैढ़ा, लोहागढ़, कलिया, धमना आदि नदी जो सप्ताह दिन पूर्व तक जल की प्यासी थी, इन सभी नदियों में धुल उड़ रहा था.

  • आधा दर्जन से अधिक ट्रेनें रद्द, कई चल रहीं घंटों लेट

    झाझा : हावड़ा- पटना मुख्य रेलखंड पर चलने वाली आधा दर्जन से अधिक लंबी दूरी की गाड़ियों को रेलवे बोर्ड ने सोमवार को रद्द कर दिया है. कई महत्वपूर्ण रेलगाड़ियां घंटों देरी से झाझा पहुंच रही है. ट्रेन का इंतजार कर रहे यात्रियों को झाझा स्टेशन पर समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. लगातार चार दिनों तक बारिश होते रहने से पटना एवं आसपास के रेलवे स्टेशन पर ट्रैक पर बाढ़ का पानी घुस जाने से जाम से दर्जनों रेलगाड़ियाें का रूट डायवर्ट कर दिया गया था, वहीं कई गाड़ियों को रद्द कर दी गई थी. पांचवें दिन रेलवे बोर्ड ने कुछ गाड़ियों को मुख्य रेलवे खंड से चलाने का निर्णय लिया है.

  • खपरिया पुल के नीचे नदी में गिरा असंतुलित ट्रक

    सोनो : एनएच 333 सोनो-चकाई मुख्य मार्ग के खपरिया के समीप बीते रविवार की देर रात एक अनियंत्रित ट्रक खपरिया पुल से नीचे नदी में जा गिरा. ट्रक कोलकाता से बाटा कंपनी का चप्पल लेकर पटना जा रहा था. घटना रात्रि 2 बजे के आसपास की बताई जाती है. गश्ती कर रहे एसआई मनोज कुमार मिश्र रात्रि में ही घटनास्थल पर पहुंच कर ट्रक में फंसे घायल चालक को पुलिस बल की मदद से निकाला और सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र सोनो में इलाज कराया.

  • जर्जर पंप हाउस की छत से टपक रहा पानी, कैसे होगी जलापूर्ति

    सोनो : जलापूर्ति कर लोगों के जीवन संचार में अहम भूमिका निभाने वाला पीएचइडी विभाग का जलापूर्ति केंद्र खुद इतना बीमार है कि वहां कार्य कर रहे कर्मी किसी भी वक्त हादसे का शिकार हो सकते है. यहां का न सिर्फ जलमीनार वर्षों से जर्जर पड़ा है बल्कि जलापूर्ति करने वाले पंप चालक व पंप हाउस का कमरा भी काफी जर्जर हो गया है.

  • गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव में हर जगह तैनात रहेगी पुलिस

    गिद्धौर : सोमवार को जिला पुलिस अधीक्षक डॉ. एनामुल हक मेगनु ने गिद्धौर थाना का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान जिला पुलिस अधीक्षक श्री मेगनु के साथ जिला पुलिस उपाधीक्षक रामपुकार सिंह भी मौजूद थे.

  • पूजा समिति के साथ एसपी ने की बैठक

    झाझा : एसपी डाॅ इनामुल हक ने सोमवार को आदर्श थाना झाझा का निरीक्षण किया. उपस्थित पुलिस जवान और अधिकारियों को ड्रेस कोड में रहने का निर्देश दिया.

  • जमुई : नदी की उफनती धार में टिक टॉक वीडियो बनाने गया युवक डूबा

    जमुई : सदर थाने के गरसंडा घाट पर नदी की उफनती धार में टिक टॉक वीडियो बनाने गये एक युवक की डूबने से मौत हो गयी. मृतक की पहचान भछियार मोहल्ला निवासी मो बशीर के पुत्र मो साजिद के रूप में की गयी है.

  • नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म

    धोरैया : धनकुंड थाना क्षेत्र के भतुआचक गांव की एक 13 वर्षीय नाबालिग के साथ हथियार के बल पर सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है. मामले को लेकर पीड़िता ने थाने में आवेदन देकर गांव के ही तीन लोगों के पर सामूहिक दुष्कर्म का आरोप लगाया है. मामले में पीड़िता ने रंजन कुमार उर्फ रंजा, सागर कुमार एवं अजय कुमार को आरोपित बनाया गया है.

  • पैथोलॉजी से ब्लड, बीयर की बोतलें व पिस्टल आदि बरामद

    झाझा(जमुई) : बीते बुधवार की देर संध्या पुलिस और मेडिकल टीम के सदस्यों ने संयुक्त रूप से नगर क्षेत्र के होदा चौक के समीप स्थित पोपुलर पैथोलॉजी जांच घर में छापेमारी की. इस दौरान भारी मात्रा में ब्लड , बीयर की बोतलें, कई तरह की दवा, ब्लड निकालने के सामान के अलावा डेंगू जांच किट, मलेरिया जांच किट सहित एक 9 एमएम का एक पिस्टल बरामद किया गया, जबकि उसके संचालक को गिरफ्तार कर पूछताछ की जा रही है.

  • अनियंत्रित ट्रक ने छात्रा को कुचला, मौत आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम

    बरहट : जमुई-लक्ष्मीपुर मुख्य मार्ग पर पाड़ो विशनपुर गांव के समीप बुधवार को एक अनियंत्रित ट्रक के चपेट में आने से 10 वीं क्लास के एक छात्रा की मौत हो गयी. जबकि मृतक छात्रा के साथ जा रही दो छात्रा शोभा कुमारी और नीलम कुमारी बाल-बाल बच गयी. घटना से आक्रोशित लोगों ने करीब तीन-चार घंटा तक मार्ग को अवरद्ध कर हो-हंगामा किया.

  • शौच करने गये युवक को अपराधियों ने मारी गोली

    खैरा : थाना क्षेत्र के दयालडीह गांव में मंगलवार की देर शाम शौच गये एक युवक को अपराधियों ने गोली मारकर घायल कर दिया. जिसके बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस घटना में दयालडीह निवासी जलधर यादव का पुत्र विकास कुमार घायल हो गया.

  • उप मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को बैठक

    जमुई : नगर परिषद के उप मुख्य पार्षद राकेश कुमार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा हेतु बैठक बुलाने को लेकर मुख्य पार्षद रेखा देवी और कार्यपालक पदाधिकारी जनार्दन प्रसाद वर्मा को 30 में से 19 पार्षदों ने हस्ताक्षर युक्त आवेदन दिया है.

  • एडीआरएम ने झाझा रेलवे स्टेशन का किया निरीक्षण

    झाझा : दानापुर मंडल के सहायक रेलवे प्रबंधक अरविंद कुमार रजक बुधवार को विशेष सैलून से झाझा आकर रेलवे स्थित विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण किया. अपने विशेष सैलून से पहुंचे श्री रजक अधिनस्थ अधिकारियों के साथ रेलवे स्टेशन, उपरी पुल, क्रू कार्यालय, ऐआरटी भान, रनिंग रूम के अलावे कई जगहों का निरीक्षण किया एवं अधीनस्थ कर्मचारियों को कई दिशा-निर्देश भी दिया.

  • स्टेशन क्लब व रेलवे सिनेमा हॉल का बदलेगा रूप

    झाझा : रेलवे सिनेमाघर व रेलवे स्टेशन का अब एक अलग ही लुक झाझा वासियों को जल्द ही देखने को मिलेगा. इसको लेकर रेलवे अधिकारियों ने रूपरेखा तैयार करना शुरू कर दिया. बीते दिनों निरीक्षण करने झाझा पहुंचे दानापुर डिविजन के रेलवे प्रबंधक रंजन प्रसाद ठाकुर द्वारा रेलवे स्टेशन क्लब का भी निरीक्षण किया गया था.

  • बलियो नदी पर पुल की मांग को ले ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

    प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी दिशा में स्थित बलियो नदी घाट पर पुल नहीं बनाए से आक्रोशित ग्रामीणों ने बीच नदी में खड़ी होकर विरोध प्रदर्शन किया. आक्रोशित ग्रामीणों ने बताया कि देश आजाद हुए सात दशक से अधिक समय बीत जाने के बाबजूद प्रखंड क्षेत्र के पश्चिमी भाग के दर्जनों गांव में बसे लोग आज भी आवागमन की सुविधा को लेकर तरस रहे हैं. लोगों ने बताया कि इस नदी में पुल नहीं बनाने से स्कूली बच्चे, दैनिक मजदूरी करने वाले से लेकर अन्य लोगों को बरसात का मौसम आते ही शहर से नाता टूट जाता है.

  • गांधी कथा वाचन को ले प्रशिक्षण का हुआ समापन

    झाझा : सरकारी विद्यालयों मे बच्चों को राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के विचारों को आगामी 2 अक्टूबर से गांधी कथावाचन के माध्यम से पहुंचाने को लेकर बुधवार को स्थानीय स्थानीय महात्मा गांधी उच्चतर विद्यालय मे कार्यशाला आयोजित कर प्रशिक्षाण दिया गया. इसे लेकर लेकर प्रखंड क्षेत्र के प्रत्येक विद्यालय के दो-दो शिक्षक-शिक्षिकाओ को गांधी कथा वाचन के लिये प्रशिक्षण दिया गया.

  • जब तक नक्सली मुख्यधारा में नहीं लौटेंगे, जारी रहेगा अभियान

    जमुई : समाज की मुख्यधारा से भटक कर नक्सल विचारधारा में समाहित हुए लोग अगर वापस मुख्यधारा में नहीं लौटते हैं, तो उनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जब तक सभी नक्सलियों को वापस मुख्यधारा में नहीं जोड़ लिया जाता तब तक यह अभियान ऐसे ही जारी रहेगा. उक्त बातें मुंगेर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक मनु महाराज ने कही.

  • देसी शराब के साथ युवक गिरफ्तार

    झाझा : पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के बलियो गांव से भारी मात्रा में देसी महुआ शराब के साथ एक शराब कारोबारी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. जानकारी देते हुए पुलिस निरीक्षक सह थाना अध्यक्ष दलजीत झा ने बताया कि सूचना मिली कि उक्त गांव के छोटू यादव कहीं छिप कर देशी महुआ शराब बनाने का काम करता है.

  • जिले में सौहार्द बनाये रखना प्राथमिकता : इनामुल हक

    जमुई : भारतीयता हमारा सबसे बड़ा धर्म है, इसके बाद ही हम खुद को अपने राज्यों के हिसाब से देख सकते हैं. उक्त बातें नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक डॉ. इनामुल हक मेंगनु ने अपने पदस्थापन के बाद कहीं.

  • जब तक नक्सली मुख्यधारा में नहीं लौटेंगे, जारी रहेगा अभियान

    जमुई : समाज की मुख्यधारा से भटक कर नक्सल विचारधारा में समाहित हुए लोग अगर वापस मुख्यधारा में नहीं लौटते हैं, तो उनके खिलाफ अभियान चलाया जा रहा है. जब तक सभी नक्सलियों को वापस मुख्यधारा में नहीं जोड़ लिया जाता तब तक यह अभियान ऐसे ही जारी रहेगा. उक्त बातें मुंगेर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक मनु महाराज ने कही.

  • जिले में सौहार्द बनाये रखना प्राथमिकता : इनामुल

    जमुई : भारतीयता हमारा सबसे बड़ा धर्म है, इसके बाद ही हम खुद को अपने राज्यों के हिसाब से देख सकते हैं. उक्त बातें नव पदस्थापित पुलिस अधीक्षक डॉ. इनामुल हक मेंगनु ने अपने पदस्थापन के बाद कहीं. गौरतलब है कि डॉ. मेंगनु ने सोमवार को जमुई के नए पुलिस अधीक्षक के तौर पर अपना पदभार ग्रहण किया.

  • बस ने साइकिल सवार को मारी टक्कर, मौत आक्रोशित परिजनों ने किया रोड जाम

    जमुई : सिकंदरा-जमुई मुख्य मार्ग पर थाना क्षेत्र स्थित नारडीह मुहल्ला के समीप गुरुवार सुबह तेज रफ्तार अनियंत्रित बस के चपेट में आने से एक साइकिल सवार युवक की मौत हो गयी. जिससे आक्रोशित मृतक के परिजनों ने जमुई-सिकंदरा मुख्य मार्ग को जाम कर हो-हंगामा करने लगा.

  • माता-पिता की याद में बीता घटना के बाद का पहला दिन

    जमुई : कर्ज में डूबे मुकेश ने अपनी पत्नी व बेटी की हत्या के उपरांत आत्महत्या करने के बाद इस पूरे घटनाक्रम से सुरक्षित बच निकली उसकी बेटियों के लिए पहला दिन काफी मुश्किल गुजरा. पूरे दिन उसकी बेटियां अपने माता पिता को ढूंढते रहे. खासकर नौ माह की नवजात मां के लिए बिलख रही थी. परिजन उसे चुप कराने का प्रयास कर रहे थे. लेकिन वह किसी और के पास रहने को भी तैयार नहीं थी. उसे चुप कराने तक की हिम्मत किसी के अंदर नहीं हो रही थी.

  • 72 कार्टन विदेशी शराब बरामद, वाहन जब्त

    थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि उन्हें गुरुवार की दोपहर गुप्त सूचना मिली कि उजले रंग के एक पिकअप वैन से विदेशी शराब की बड़ी खेप जमुई की ओर ले जाया जा रहा है. प्राप्त सूचना के आधार पर थानाध्यक्ष एसआई मनोज मिश्रा व पुलिस बल के साथ एनएच 333 पर महुगांय लाइन होटल के समीप वाहनों की चेकिंग करने लगे.

  • झाझा नगर का होगा विकास : मंत्री

    झाझा : नगर क्षेत्र का लगातार चतुर्दिक विकास होगा. सड़क से लेकर स्व शिवनंदन यादव स्मृति उद्यान की भी सूरत बदलेगी. उक्त बातें नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने गुरुवार को स्व शिवनंदन यादव स्मृति उद्यान पार्क के उद्घाटन के मौके पर कही. उन्होंने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि आज बिहार समेत पूरे देश में भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एवं अमित शाह की अगुवाई में विकास की धारा बह रही है. झाझा का भी संपूर्ण विकास होगा. झाझा की सड़कें चौड़ी होंगी. सुंदर होंगी.

  • पंजीयन काउंटर की कटी बिजली, हुई परेशानी

    जमुई : सदर अस्पताल में बुधवार को ओपीडी के समय सुबह करीब 10:00 बजे अचानक बिजली गुम हो जाने से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा अस्पताल में इलाज को आए पर्ची के लिए कतारबद्ध मरीज मनीष कुमार, राम सिंह, मनोज सिंह, बिट्टू कुमार, लक्ष्मी देवी, मोनी कुमारी, सीता देवी, सहित दर्जनों मरीज ने बताया कि ओपीडी के लिए निर्धारित समय सुबह 8:00 बजे से ही हमलोग कतारबद्ध हैं.

  • सफर के दौरान परेशानी हो तो 182 पर करें तत्काल कॉल

    झाझा : रेलवे खंड के किऊल-बंसीपुर एवं अन्य रेलवे हॉल्ट एवं स्टेशन से सटे गांव में जाकर झाझा के आरपीएफ अधिकारियों ने अवैध चैन पुलिंग के बारे में जागरूकता अभियान चलाया. इस दौरान अधिकारियों ने ग्रामीणों, अभिभावकों, छात्र-छात्राओं एवं अन्य लोगों को कहा कि अवैध चेन पुलिंग से रेलवे परिचालन पर गहरा प्रभाव पड़ता है. यदि हमलोग एक्सप्रेस ट्रेन को बिना वजह रोकते हैं तो किऊल से लेकर पूर्व में कोलकाता और पश्चिम में दिल्ली तक इसके परिचालन पर असर होता है. ऐसे में रेलवे को कई तरह की क्षति होती है.

  • रेलवे कर्मचारियों ने चलाया स्वच्छता अभियान

    झाझा : स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत रेलवे पदाधिकारियों, सफाई कर्मियों एवं रेलवे कर्मचारियों के द्वारा स्वच्छ भारत मिशन को सफल बनाने के उद्देश्य से सफाई अभियान चलाया गया.

  • शिविर लगा लोगों को दी गयी पोषण की जानकारी

    झाझा : स्वास्थ्य विभाग आईसीडीएस एवं अन्य विभागों के द्वारा मलिन बस्ती में मंगलवार को स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया. इस दौरान आईसीडीएस के द्वारा पोषण मेला का भी आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के तहत उपस्थित स्वास्थ्य कर्मियों के द्वारा लगाए गए शिविर के पोषक क्षेत्र के घरों में घूम-घूमकर लोगों को स्वास्थ्य के बारे में जागरूक किया एवं शिविर में आने का आह्वान किया.

  • जमुई : पत्नी व बेटी की हत्या करने के बाद युवक ने भी दी जान

    जमुई : जिले के बरहट थाना क्षेत्र के डाढ़ा-तेतरिया गांव में कर्ज में डूबे एक युवक मुकेश साव ने पत्नी और बेटी की हत्या कर खुद पंखा से लटक कर अपनी जान दे दी़ मरनेवालों में पति, पत्नी और एक मासूम बच्ची शामिल हैं.

  • जमुई : बैंक का लोन चुका पाने में असमर्थ पति ने की पत्नी और बेटी की हत्या, फिर कर ली खुदकुशी

    जमुई : जिले के बरहट थाना क्षेत्र के तेतरिया गांव में कर्ज में डूबे एक व्यक्ति ने पहले अपने पूरे परिवार को जहर खिला दिया, फिर खुद पंखे से लटक कर जान दे दी. मृतकों में पति, पत्नी और एक मासूम बच्ची शामिल है. बताया जाता है कि पूरा परिवार कर्ज के बोझ तले दबा था. घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी है. मौके पर पहुंचकर पुलिस ने जांच शुरू कर दी है. मृतक का नाम मुकेश साव बताया जा रहा है.

  • रेलवे नगरी झाझा में धूमधाम से मनायी गयी विश्वकर्मा पूजा

    झाझा : रेलवे नगरी झाझा में सोमवार को जगत शिल्पी विश्कर्मा पूजा धूमधाम से मनाई गई. इस दौरान रेल नगरी स्थित सभी कार्यालयों को पंडालों से सजाया गया एवं विश्वकर्मा भगवान की प्रतिमा स्थापित कर पूजा-अर्चना किया गया.

  • मतदाता पुनरीक्षण को लेकर हुई कार्यशाला

    गिद्धौर : प्रखंड मुख्यालय के सभा भवन में क्षेत्र के संबंधित बीएलओ की एक बैठक निर्वाचन कर्मी बच्चन कुमार ज्योति की देखरेख में आयोजित की गई. आहूत बैठक में मौजूद बीएलओ को निर्वाचन विभाग के निर्देशानुसार घर-घर जाकर मतदाता सूची अद्यतन करने की अक्षरसः जानकारी बैठक में बीएलओ को दी गयी.

  • कस्तूरबा फिट, गर्ल्स अनफिट व आदर्श को सुधार के लिए एक माह की मोहलत

    सरौन : चकाई बाजार स्थित प्लस टू परियोजना गर्ल्स हाई स्कूल, आदर्श मध्य विद्यालय एवं कस्तूरबा विद्यालय चकाई का सोमवार को आरडीडीई एम मंसूर आलम ने औचक निरीक्षण किया गया. जिसमें कस्तूरबा विद्यालय में सब ठीकठाक स्थिति पाया एवं उपस्थित शिक्षिकाओं की सराहना की.

  • निगमीकरण के विरोध में रेल कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन

    झाझा : ऑल इंडिया रेलवे फेडरेशन के आह्वान पर ईस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के नेताओं एवं कर्मचारियों के द्वारा सोमवार को पीडब्ल्यूआई रेलवे कार्यालय के सामने एक विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान मौके पर मौजूद संघ के कार्यकारी अध्यक्ष (केंद्र) के मुरारी सिंह ने कहा कि हम लोगों का यह चेतावनी सप्ताह चल रहा है.

  • जमुई : चकाई से दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, विस्फोटक सामग्री व हथियार बरामद

    जमुई : बिहार के जमुई में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) ने जिले के चकाई थाना क्षेत्र के जंगली इलाके स्थित हारकुंड से दो हार्डकोर नक्सली को गिरफ्तार किया है, तथा देसी हथियार, विस्फोटक सहित अन्य सामान बरामद किया है. जानकारी के अनुसार सीआरपीएफ जवानों के द्वारा चकाई थाना क्षेत्र के जंगली इलाकों में एरिया डोमिनेशन तथा सर्च अभियान चलाया जा रहा था. इस दौरान सुरक्षाबलों ने दोनों नक्सली को धर दबोचा.

  • बैंक से लेकर संदिग्धों के घर तक हो रही जांच

    सोनो/झाझा : बीते बुधवार की शाम सोनो-झाझा मार्ग पर पंचपहाड़ी के लोहा मोड़ के समीप सीएसपी संचालक से हुई 9 लाख 70 हजार रुपया की लूट कांड के उद्भेदन में पुलिस गुरुवार को छानबीन की. घटना को लेकर दिन भर पुलिस द्वारा विभिन्न जगहों पर छापेमारी की गयी. झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन के नेतृत्व में थानाध्यक्ष राजेश कुमार सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी जांच-पड़ताल में लगी रही.

  • सड़क लुटेरों के लिए सेफ जोन रहा है पंचपहाड़ी का इलाका

    सोनो : एनएच 333 के सोनो-झाझा मार्ग पर पंचपहाड़ी का इलाका सड़क लुटेरों के लिए हमेशा से सेफ जोन रहा है. दशकों पहले जब खासकर रात्रि में यातायात का दबाव इस सड़क पर काफी कम था तब भी सड़क लूट को लेकर पंचपहाड़ी का क्षेत्र बदनाम था और जब अब इस सड़क पर रात्रि में भी सैकड़ों वाहन का परिचालन होता है और पंचपहाड़ी का इलाका अब सुनसान नहीं रहा तब भी सड़क लूट के लिए यह जगह लुटेरों का मनपसंद जगह बना हुआ है.

  • बैंक अधिकारी बन खाते से उड़ाये 49 हजार रुपये

    जमुई : साइबर अपराधी लोगों को फांसने के नित नये तरीके ढूंढ़ते रहते हैं. ताजा मामले में अपराधियों ने बैंक का अधिकारी बनकर एक व्यक्ति को फोन किया तथा उसके खाते से 49 हजार रुपये की निकासी कर ली. इसे लेकर सदर थाना क्षेत्र के बिहारी मुहल्ला निवासी अरविंद कुमार सिंह ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • ई-टेंडरिंग के माध्यम से निकाली निविदा वेबसाइट पर डाटा नहीं हो रहा अपलोड

    जमुई : नगर परिषद कार्यालय द्वारा ई-टेंडरिंग के माध्यम से निविदा आमंत्रित करने के बाद वेबसाइट पर डाटा अपलोड नहीं होने से संवेदक को काफी परेशानी हो रही है. दरअसल 24 अगस्त को जमुई नगर परिषद कार्यालय के अल्पकालीन निविदा आमंत्रण सूचना संख्या 04/2019-20 के माध्यम से निविदा आमंत्रित किया गया था.

  • बच्चा चोरी का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने की युवक की पिटाई

    लक्ष्मीपुर : बुधवार देर संध्या थाना क्षेत्र के काला पंचायत के असोता गांव में बच्चा चोरी का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने एक युवक की पिटाई कर दी. हालांकि कुछ बुद्धिजीवियों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस के पहुंचने के बाद उसकी जान बच सकी.

  • किसानों को दी गयी पशुओं को बीमारी से बचाने की जानकारी

    जमुई : कृषि विज्ञान केंद्र खादीग्राम के सभागार में पशुधन उत्पादन में वृद्धि, टीकाकरण, रोग प्रबंधन एवं कृत्रिम गर्भाधान का महत्व विषय पर कार्यशाला का आयोजन केंद्र प्रमुख डा सुधीर कुमार की अध्यक्षता में किया गया.

  • लोक अदालत को लेकर हुआ नौ बेंचों का गठन

    जमुई : आगामी 14 सितंबर को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन को लेकर जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से कुल नौ बेंचों का गठन किया गया है. जानकारी देते हुए जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव महावीर प्रसाद ने बताया कि इस लोक अदालत का आयोजन राष्ट्रीय विधिक सेवा प्राधिकार के आदेशानुसार और राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार किया जा रहा है.

  • दो दर्जन हाइ स्कूलों में पुस्तकाध्यक्ष के पद रिक्त

    जमुई : जिले के करीब दो दर्जन से अधिक उच्च विद्यालय में पुस्तकालय अध्यक्ष का पद रिक्त है. जिससे पुस्तक के रखरखाव में परेशानी हो रही है. जानकारी के अनुसार छात्रों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराने को लेकर सरकार द्वारा प्रत्येक हाई स्कूल में एक पुस्तकालय तथा उसके देखरेख को लेकर पुस्तकालयाध्यक्ष का पद सृजित किया गया है. लेकिन जिले के कुल 138 उच्च विद्यालय में से दो दर्जन हाई स्कूल में पुस्तकालयाध्यक्ष का पद रिक्त पड़ा है. जिससे छात्रों को नुकसान हो रहा है.

  • ताजिया जुलूस के दौरान दो पक्षों में मारपीट

    खैरा : थाना क्षेत्र के नक्सल प्रभावित गरही पंचायत के देवलाटांड़ में बीते मंगलवार को ताजिया अखाड़ा जुलूस के दौरान दो पक्षों में मारपीट हो गयी. इसे लेकर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इस बाबत बीचकोरवा निवासी सद्दाम अंसारी ने अपने आवेदन में बताया कि मैं तथा साकिम मियां बीते मंगलवार देर शाम करीब 9:00 बजे गरही चौक पर खड़े थे. तभी देवलाटांड़ से ताजिया जुलूस लेकर आ रहे लोग हुड़दंग करते हुए चौक पर आए तथा हम लोगों के साथ धक्का-मुक्की करने लगे.

  • महिला ने दर्ज करायी मारपीट की प्राथमिकी

    झाझा : थाना क्षेत्र के सुगवा उड़ान गांव निवासी सकिंद्र साह की पत्नी रेखा देवी ने मारपीट करने को लेकर मामला दर्ज कराया है. उन्होंने बतायी कि बीते 30 अगस्त को मैं अपने खेत में घास काट रही थी. तभी तिलवरिया निवासी सतन यादव का छोटा लड़का और फुलो यादव का बेटा दोनों मेरे खेत में लगे फसल को अपने मवेशी से चराने लगा.

  • अवैध रूप से रह रहे लोगों के क्वार्टर पर चला बुलडोजर

    झाझा : रेलवे परिसर स्थित परित्यक्त रेलवे क्वार्टर में अवैध रूप से रह रहे लोगों को हटाते हुए बुधवार को रेलवे के अधिकारियों ने आरपीएफ के पदाधिकारियों के साथ मिलकर उक्त रेलवे क्वार्टर पर बुलडोजर चलाकर ध्वस्त करवाया. इस दौरान रेलवे पदाधिकारियों को स्थानीय लोगों का नोकझोंक का भी सामना करना पड़ा.

  • शांतिपूर्ण दुर्गा पूजा संपन्न कराने को लेकर बैठक

    झाझा : प्रखंड क्षेत्र के सर्किल नंबर एक अंतर्गत छापा पंचायत के नागी डैम पर शांतिपूर्ण माहौल में हर्षोल्लास के साथ दुर्गा पूजा संपन्न करने को लेकर स्थानीय लोगों के बीच एक बैठक किया गया. जिसकी अध्यक्षता पंचायत के सरपंच बालेश्वर यादव ने किया. बैठक के दौरान पूजा को लेकर एक कमिटी का गठन भी किया गया. ताकि पूजा शांतिपूर्ण संपन्न कराई जा सके.

  • पेयजल की तलाश में जंगल से बाहर डेरा डाल रहे नक्सली

    सूत्रों की मानें तो जिले के खैरा थाना क्षेत्र स्थित गिद्धेश्वर जंगल के घने जंगली इलाकों को छोड़कर अब नक्सली पहाड़ों से नीचे उतर आये हैं तथा बीते दो दिनों से जंगल के तलहटी में डेरा जमाये हुए हैं.

  • तीन पुलिस निरीक्षकों का हुआ स्थानांतरण

    जमुई : जिले के तीन पुलिस निरीक्षक का तबादला विशेष शाखा आर्थिक अपराध इकाई तथा अपराध अनुसंधान विभाग में किया गया है. इसे लेकर गृह विभाग की विशेष शाखा के संकल्प संख्या 6617 के तहत इन पदाधिकारियों का तबादला किया गया है. इस क्रम में जमुई जिले में पदस्थापित पुलिस निरीक्षक सुदर्शन राम का तबादला अपराध अनुसंधान विभाग में किया गया है.

  • जमुई रेलवे स्टेशन से युवती का शव बरामद, हत्या की प्राथमिकी

    बरहट : जीआरपी ने मंगलवार सुबह जमुई रेलवे स्टेशन के एक नंबर यार्ड से एक 20 वर्षीय लड़की के शव को बरामद किया है. जिसकी पहचान सदर थाना क्षेत्र के बरुअट्टा निवासी बेचन मंडल की पुत्री काजल कुमारी के रूप में की गयी है.

  • 23 कार्टन विदेशी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    जमुई : उत्पाद पुलिस ने जिले भर में सोमवार की देर शाम सघन जांच अभियान चलाकर देसी-विदेशी शराब की बड़ी खेप बरामद किया है. साथ ही एक शराब तस्कर को गिरफ्तार भी किया है. इस दौरान पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के हरनाहा चौक के समीप से 23 कार्टून विदेशी शराब तथा हावड़ा-पटना जनशताब्दी एक्सप्रेस से 445 पाउच देसी शराब बरामद किया है.

  • कोलकाता-दरभंगा एक्सप्रेस में लगी आग, यात्रियों में मची अफरातफरी

    झाझा : कोलकाता -दरभंगा एक्सप्रेस ट्रेन बर्निंग ट्रेन से होने से बची. अप में आने वाली ट्रेन 15233 अप कोलकाता- दरभंगा में उस वक्त यात्रियों के बीच कोहराम मच गयी जब अचानक ट्रेन के कोच सख्या एस2 और एस 3 में धुंआ उठी और देखते ही देखते धुंआ पूरी तरह से दोनो कोच में फैल गई. जब ट्रेन झाझा में 8 बजकर 35 मिनट पर आकर रुकी तो यात्रियों ने जान बचाने के लिये इधर- उधर भागना शुरू कर दिया.हो -हल्ला होने पर तुरन्त इस बात की जानकारी स्टेशन प्रबंधक से लेकर अन्य विभाग के कर्मी के पास पहुंचा ओर तुरन्त कैरेज एंड वैगन विभाग के कर्मी कोच के नीचे से निकलने वाले धुआं पर काबू पाया.

  • माॅब लिंचिंग : बच्चा चोरी की अफवाह में युवक की हत्या, गांव में पसरा मातम

    जमुई : बिहार के जमुई में खैरा थाना क्षेत्र के गोसाइडीह गांव निवासी युवक की नवादा में भीड़ द्वारा पीट-पीटकर हत्या किए जाने के बाद उक्त गांव में मातम का माहौल पसर गया है. सोमवार दोपहर बाद युवक का शव उसके गांव लाया गया, जिसके बाद परिजनों में कोहराम मच गया.

  • ऐसे में तो हो जायेगा सिक्कों का भी डिमोनेटाइजेशन

    जमुई : लोगों की तमाम गुजारिशों के बाद भी बाजारों में छोटे सिक्के का चलन अब धीरे-धीरे कम होने लगा है और समाप्ति की ओर अग्रसर है. जिस वजह से छोटे दुकानदार, गुमटी चालक, रिक्शा-ठेला चालक, रेहड़ी लगाने वालों सहित अन्य फुटकर व्यवसाय करने वाले लोगों के समक्ष अब बड़ी समस्या उत्पन्न हो रही है.

  • वाहनों के निबंधन में आयी कमी

    जमुई : केंद्र सरकार द्वारा वाहन दुर्घटना पर रोक लगाने और यातायात नियमों का लोगों को सख्ती से पालन कराने के लिए विगत एक सितंबर से लागू की गयी परिवहन नीति के कारण स्थानीय परिवहन कार्यालय में वाहनों के निबंधन में काफी हद तक कमी आयी है. इसकी एक बानगी परिवहन विभाग में चार दिनों में वाहनों के निबंधन के लिए आए हुए मात्र 129 लोगों के कागजात का पहुंचना है.

  • गोलीबारी के आरोपित के घर कुर्की

    खैरा : थाना क्षेत्र के विशनपुर पंचायत अंतर्गत झिकटी गांव में जमीन विवाद में बीते 11 अगस्त को बमबारी करने तथा एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर देने मामले में आरोपितों के घर पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई की है. इस दौरान पुलिस ने मामले के आरोपित दासो यादव, मदन यादव सहित अन्य आरोपित के घर कुर्की जब्ती की कार्रवाई की.

  • मौसम में आये बदलाव को ले स्वास्थ्य विभाग तैयार

    जमुई : मौसम में आ रहे बदलाव और बढ़ते मरीजों की संख्या के मद्देनजर सदर अस्पताल सहित जिला के अन्य सरकारी अस्पताल में विशेष रूप से तैयारी किया गया है. जिससे मरीजों को सहूलियत हो सकेगा. इस बाबत जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डा श्याम मोहन दास बताते हैं कि मौसम जनित बीमारी के इलाज को लेकर विभाग के निर्देशानुसार सदर अस्पताल सहित अन्य अस्पताल को अलर्ट कर दिया गया है.

  • फर्जी सर्टिफिकेट पर नौकरी कर रहा शिक्षक गिरफ्तार

    जमुई : जिले के सदर प्रखंड क्षेत्र के उत्क्रमित मध्य विद्यालय इकेरिया में फर्जी सर्टिफिकेट के सहारे सहायक शिक्षक के पद पर नौकरी कर रहे एक शिक्षक को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

  • ताजिया जुलूस निकालने के लिए लेना होगा लाइसेंस

    जमुई : मुहर्रम के दौरान विधि व्यवस्था बनाए रखने को लेकर बुधवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में अधिकारियों व पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई. इस मौके पर जानकारी देते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने बताया कि मुहर्रम को लेकर जमुई प्रखंड में सबसे अधिक 34 स्थानों को संवेदनशील घोषित किया गया है. वही खैरा में 17, सिकंदरा में 13, चंद्रदीप में 11, बरहट में 6, मलयपुर में 6, लक्ष्मीपुर में 4, गिद्धौर में 11, झाझा में 18, सिमुलतला में 6, सोनो में 6, चरकापत्थर में 6, चकाई में 9 व चंद्रमंडीह में 20 स्थल को संवेदनशील घोषित किया गया है.

  • अखबार बेचकर बेटे को बनाया शिक्षक

    सोनो : प्रखंड के सबसे पुराने व यहां का पहला अखबार हॉकर हीरा लाल तमोली ने जीवन में कड़े संघर्ष का सामना करते हुए अपने पुत्र संतोष कुमार को शिक्षित कर उसे शिक्षक बनाया. गरीबी के साथ लड़ते हुए उन्होंने न सिर्फ अपने बड़े परिवार का किसी तरह भरण पोषण किया बल्कि बच्चों को शिक्षित करने का भी प्रयास किया और अपने एक पुत्र को शिक्षक बनाया. उनका पुत्र संतोष कुमार तमोली कन्या मध्य विद्यालय सोनो में बतौर शिक्षक कार्यरत है. संतोष बताते हैं कि उनके पिता उन्हें पढ़ाने को लेकर सजग थे.

  • रीतलाल यादव हत्याकांड का आरोपित नक्सली गिरफ्तार

    खैरा : थाना क्षेत्र के हरणी पंचायत के खलारी गांव में बीते वर्ष रीतलाल यादव हत्याकांड के एक नामजद आरोपित नक्सली को गिरफ्तार किया है. सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों ने महेंद्र तांती के पुत्र रवि तांती को बीते मंगलवार की रात्रि उसके घर से गिरफ्तार किया है. बताते चलें कि प्रखंड क्षेत्र के हरणी पंचायत के खलारी गांव में बीते वर्ष 1 जून 2018 को नक्सलियों ने रीतलाल यादव की हत्या गोली मारकर कर दी थी.

  • इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में राहुल ने जीता गोल्ड मेडल

    पश्चिम बंगाल के कोलकाता में आयोजित हुए 5वां इंटरनेशनल कराटे चैंपियनशिप में झाझा के जेपीएस के विद्यार्थी ने गोल्ड मेडल जीत कर गोवा में आयोजित होने वाले राष्ट्रीय कराटे चैंपियनशिप में प्रवेश पाकर अपनी जगह पक्की कर ली है. जेपीएस में आठवीं कक्षा में शिक्षा ग्रहण करने वाले राहुल कुमार को कोलकाता में आयोजित इस चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल प्राप्त करने की जानकारी स्कूल सहित पूरे क्षेत्र में मिलने पर लोगों में खुशी का माहौल छा गया.

  • महिलाओं को दी गयी पौष्टिक आहार की जानकारी

    झाझा : प्रखंड क्षेत्र के बलियाडीह पंचायत के सलैयाटांड़ गांव स्थित आंगनबाड़ी केंद्र पर समग्र सेवा जमुई, क्राय कोलकाता एवं चाइल्ड लाइन के संयुक्त तत्वावधान में राष्ट्रीय पोषण सप्ताह मनाया गया. कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन समग्र सेवा से आई अनिता कुमारी चाइल्ड लाइन से आये करन कुमार, एएनएम संगीता सिन्हा ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

  • सड़क जीर्णोद्धार की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

    झाझा : प्रखंड क्षेत्र के महापुर पंचायत के चितोचक गांव की जर्जर सड़क को लेकर गांव के दर्जनों युवकों ने प्रखंड मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी के अनुपस्थिति में एक लिखित आवेदन कार्यालय कर्मी अशोक तांती को सौंपा.

  • कुरथी बीज वितरण में मचा हंगामा

    फुल्लीडुमर : प्रखंड मुख्यालय में मंगलवार को कृषि विभाग द्वारा कुरथी बीज वितरण के दौरान अफरा-तफरी मच गयी. जानकारी के अनुसार प्रखंड कृषि विभाग द्वारा मंगलवार को दक्षिणी कोझी व फुल्लीडुमर पंचायत के किसानों के बीज कुरथी बीच का वितरण किया जा रहा था.

  • बलथर पुल से टकराया लदा पिकअप वैन, 1656 बोतल विदेशी शराब जब्त

    सोनो : बीते सोमवार की देर रात्रि पुलिस वाहन को देख तेज गति से भाग रहा शराब लदा एक पिकअप वैन सोनो-खैरा मुख्य मार्ग के बलथर पुल से टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दुर्घटना में घायल चालक व कारोबारी मौके से फरार हो गया.

  • बाइक चोरों को ग्रामीणों ने किया पुलिस के हवाले

    खैरा : जमुई-खैरा मुख्य मार्ग पर बीते सोमवार रात बाइक छीनकर भाग रहे अपराधी को ग्रामीणों ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया. जिसके बाद पुलिस उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है. बताया जाता है कि सदर थाना क्षेत्र के लगमा निवासी विजय कुमार, कुंदन कुमार तथा मांगामडहर निवासी पंकज कुमार एक कार्यक्रम में हिस्सा लेकर चौकीटांड़ से लौट रहे थे.

  • झपटमार गिरोह ने युवक से छीने 50 हजार रुपये

    जमुई : एचडीएफसी बैंक से पैसे निकाल कर जा रहे एक व्यक्ति से झपट्टा मार गिरोह के सदस्यों ने 50 हजार रूपये उड़ा लिए और फरार हो गए. जानकारी के अनुसार जिले के खैरा थाना क्षेत्र के हरखाड़ पंचायत अंतर्गत जन्म स्थान निवासी नंदलाल पैसा निकालने जमुई आया हुआ था.

  • गिद्धौर में मॉब लिंचिंग की अफवाह को लेकर लोगों को किया गया जागरूक

    गिद्धौर : मंगलवार को गिद्धौर थाना परिसर में मॉब लिंचिंग को लेकर अंचलाधिकारी अखिलेश कुमार सिन्हा की अध्यक्षता व थानाध्यक्ष अशीष कुमार के देखरेख में मॉब लिंचिंग की घटना को लेकर एक जागरूकता कार्यशाला हुई. बैठक में प्रखंड क्षेत्र के संबंधित पंचायतों के मुखिया, सरपंच, पंच, प्रतिनिधि, वार्ड सदस्य व थाना क्षेत्र के सैकड़ों बुद्धिजीवियों समाजसेवियों ने आहूत जागरूकता कार्यशाला में मुख्य रूप से भाग लिया.

  • सीएसपी संचालकों को एसबीआइ के नये एप की दी गयी जानकारी

    लक्ष्मीपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित लक्ष्मीपुर के एसबीआई शाखा परिसर में प्रखंड अंतर्गत संचालित सभी सीएसपी संचालकों के लिए एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर का आयोजन किया गया. जिसमें प्रशिक्षक शाखा प्रबंधक कुमार अविनाश व ग्राहक सहायक अधिकारी सनातन द्वारा एसबीआई द्वारा लांच किए गए नए एप्प यू ओनो की जानकारी दी गई.

  • नहीं सुधरी यार्ड में मेमू परिसर की स्थिति, झाड़ियों के बीच हो रहा काम Q

    झाझा : झाझा रेलवे मेमूशेड दानापुर रेलवे मंडल में अतिशुमार है. दिनों दिन मेमूशेड का विस्तार हो रहा है एवं अधिक-से-अधिक रैक का रखरखाव भी हो रहा है. झाझा मेमूशेड में दानापुर मंडल अंतर्गत लगभग सभी स्टेशनों की मेमूरैक आती है. जहां कि उसकी रख-रखाव कर, फिर से ठीक करके भेजी जाती है. लेकिन उक्त मेमूरैक को लाने वाले पायलट, सहपायलट एवं गार्ड को प्रत्येक दिन जिंदगी और मौत से जूझना पड़ता है.

  • टीटीचक सड़क की जांच करने पहुंचे खनन विभाग पदाधिकारी

    सिमुलतला : खुरंडा पंचायत क्षेत्र के टीटीचक गांव से समारिटन स्कूल तक निर्माणाधीन सड़क में इस्तेमाल किया जा रहा लोकल मौरम और मैटल की जांच को लेकर जिला खनन इंस्पेक्टर ओमप्रकाश साह मंगलवार को कार्य स्थल पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की.

  • कुमार कालिका सिंह पर लिखी गयी पुस्तक का हुआ विमोचन

    जमुई : भारतीय स्वतंत्रता संग्राम में उल्लेखनीय भूमिका निभाने वाले स्वतंत्रता सेनानी कुमार कालिका प्रसाद सिंह पर लिखी गयी पुस्तक कुमार कालिका प्रसाद सिंह: एन अनसुंग हीरो ऑफ आवर फ्रीडम स्ट्रगल का दिल्ली के कांस्टीट्यूशन क्लब में विमोचन किया गया. इस पुस्तक की रचना लोकसभा सचिवालय के अपर निदेशक डॉ. रणवीर कुमार ने किया है

  • खैरा उवि में स्मार्ट क्लास का किया गया शुभारंभ

    खैरा : स्थानीय प्लस टू उच्च विद्यालय खैरा में मंगलवार को स्मार्ट क्लास का शुभारंभ किया गया. इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने फीता काटकर तथा दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस दौरान जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने कहा कि स्मार्ट क्लास के माध्यम से बच्चों को अच्छी शिक्षा मुहैया कराई जा रही है.

  • स्मार्ट क्लास के सफल संचालन को लेकर कार्यशाला

    जमुई : जिले में स्थित सभी प्लस टू उच्च विद्यालय में स्मार्ट क्लास संचालन को लेकर उन्नयन बिहार योजना के तहत उन्मुखीकरण कार्यशाला का आयोजन स्थानीय प्लस टू उच्च विद्यालय में जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु की देखरेख में किया गया.

  • मॉब लिंचिंग को ले सोशल मीडिया पर फैलायी जा रही अफवाहों पर न दें ध्यान

    झाझा : मॉब लिंचिंग से बचने को लेकर एसडीपीओ भास्कर रंजन की अगुआई में नगर क्षेत्र व अन्य जगहों पर एक जागरूकता अभियान चलाया तथा शांति व धैर्य से काम करने को आम लोगों से कहा. सोशल मीडिया पर फैल रहे बच्चा चोरी व इस तरह की अन्य घटनाओं की अफवाह को लेकर यह अभियान चलाया जा रहा है. डीएसपी श्री रंजन ने कहा कि बच्चा चोरी की कोई घटना अब तक जमुई जिला में नहीं हुई है. सोशल मीडिया पर भ्रामक अफवाह फैलाई जा रही है.

  • भारी संख्या में देसी-विदेशी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    जमुई : उत्पाद पुलिस ने जिला मुख्यालय स्थित बोधवन तालाब के समीप से कार्रवाई करते हुए भारी मात्रा में देसी शराब बरामद किया है. साथ ही एक तस्कर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि विदेशी शराब की खेप लायी जा रही है. जिसके बाद हमने कार्रवाई शुरू की.

  • शहर में लाइटिंग की व्यवस्था शीघ्र करें पूरा : डीएम

    जमुई : विभिन्न योजनाओं की समीक्षा को लेकर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में अधिकारियों की बैठक हुई.

  • किसानों ने कृषि विभाग की कार्यशैली पर जताया रोष

    गिद्धौर : प्रखंड स्थित सेवा गांव में सोमवार को समाजसेवी रामचंद्र पासवान की अध्यक्षता में सुखाड़ की समस्या और पानी की किल्लत को लेकर ग्रामीण की एक बैठक की गई. बैठक में सुखाड़ को लेकर प्रखंड कृषि समन्वयक और किसान सलाहकार द्वारा धान रोपनी होने का गलत रिपोर्ट विभाग को दिए जाने पर इसे लेकर जिलाधिकारी से शिकायत करने का निर्णय लिया गया.

  • महिला ने भटकी बच्ची को पुलिस को सौंपा

    जमुई : जिला स्थित अलीगंज प्रखंड के चंद्रदीप थाना क्षेत्र के धनार गांव की महिला ने एक आठ वर्षीय बच्ची को चंद्रदीप पुलिस के हवाले की है. उक्त गांव निवासी महिला रातो देवी ने बताया कि मैं उत्तराखंड के रूद्रपुर जिला में अपने पति के साथ रहकर सिलाई का काम करती हूं.

  • अलग-अलग सड़क हादसों में दो की मौत, दो घायल

    खैरा : सोनो-खैरा मुख्य मार्ग पर दो अलग-अलग जगहों पर सोमवार हुई सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. पहली घटना सोमवार सुबह उक्त मार्ग पर स्थित केंडीह मोड़ के समीप हुई, जहां एक मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उस पर सवार एक महिला की मौत हो गई.

  • मेमू कार शेड में पेयजल संकट को ले कर्मियों ने किया प्रदर्शन

    झाझा : दानापुर रेलवे मंडल के झाझा स्टेशन पर स्थित मेमू कार शेड में पीने की पानी व्यवस्था नहीं होने से आक्रोशित मेमू शेड रेलकर्मियों ने सोमवार को धरना-प्रदर्शन किया. इस दौरान मेमू शेड सहित अन्य विभाग के रेलकर्मियों ने अपने हाथों में पानी की व्यवस्था करवाने संबंधित स्लोगन लिखे तख्ती लिए जल्द-से-जल्द पानी की व्यवस्था करवाने की मांग कर रहे थे.

  • ट्रेन लूटकांड मामले की जांच के लिए टीम गठित

    झाझा : राजेंद्रनगर-हावड़ा एक्सप्रेस गाड़ी संख्या 12352 डाउन के स्लीपर बोगी में किऊल-जसीडीह मुख्य रेलवे खंड के सिमुलतला-लाहाबन के बीच हुई लूट कांड मामले में रेल एसपी जमालपुर ने जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम बनाई है.

  • नल जल योजना में अनियमिता पर वार्ड वासियों ने डीएम को दिया आवेदन

    झाझा : प्रखंड क्षेत्र के धमना पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 10 में नल-जल योजना में अनियमिता बरतने को लेकर लोगों ने इस बात की शिकायत लिखित आवेदन के माध्यम से जमुई जिलाधिकारी को भेजा है. वार्ड वासियो का आरोप है कि वार्ड सदस्य एवं वार्ड सचिव दोनों मिलकर नल-जल योजना का अपने मन से काम करवा रहा है. वे अपने घर में सिर्फ निजी कार्य करने के लिए बिल्कुल छोटा बोरिंग करवाया है.

  • कांग्रेस MLA का पत्नी के साथ बनाया टिक-टॉक वीडियो वायरल, परिवाद दर्ज, विधायक ने बताया विरोधियों की साजिश

    जमुई : बिहार में जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र के सिंगारपुर गांव निवासी संतोष राणा नामक युवक ने सिकंदरा विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी पर परिवाद दर्ज कराया है. इसे लेकर जिले के मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष उसने बताया कि विधायक बंटी चौधरी ने अपने फेसबुक अकाउंट पर अपनी पत्नी के साथ वीडियो बनाकर अपलोड किया, जो विधायक के छवि को कलंकित करता है.

  • कांग्रेस विधायक का पत्नी के साथ बनाया टिक-टॉक वीडियो वायरल, विरोधियों की साजिश बताते हुए विधायक ने की कार्रवाई की मांग

    जमुई : जिले के सिकंदरा से कांग्रेस के विधायक सुधीर कुमार उर्फ बंटी चौधरी और उनकी पत्नी का एक वीडियो वायरल हो रहा है. मामले को लेकर विधायक एसपी के जनता दरबार में पहुंच गये और पत्नी का फोन हैक कर वीडियो सोशल मीडिया में वायरल करने की शिकायत कर दी.

  • चलती ट्रेन में हथियारबंद अपराधियों ने छपरा के यात्री से की लूटपाट, वैक्यूम कर ट्रेन रोक दी और चलते बने

    जमुई : दानापुर रेलमंडल के सिमुलतला-लहाबन स्टेशन के बीच दानापुर-हावड़ा एक्सप्रेस ट्रेन को रोक कर स्वर्ण व्यवसायी से लूटपाट करने की सूचना है. बताया जाता है कि हथियारबंद अपराधियों ने शनिवार की अहले सुबह करीब दो बजे घटना को अंजाम देकर चलते बने.

  • नवजात की मौत पर सदर अस्पताल में किया हंगामा, स्वास्थ्य व्यवस्था प्रभावित

    जमुई : सदर अस्पताल में गुरुवार की सुबह एक नवजात की मौत से आक्रोशित परिजनों ने हो हंगामा किया. आक्रोशित मुंगेर जिला निवासी विकास सिंह ने बताया कि सुरक्षित पीड़ा होने पर बीते बुधवार देर शाम अपनी पत्नी सुमन कुमारी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया था. जहां आवश्यक जांच के बाद चिकित्सक ने देर रात प्रसव होने को लेकर जानकारी दी.

  • उपमुखिया के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर दिया आवेदन

    जमुई : सदर प्रखंड क्षेत्र के कुंदरी सनकुड़हा पंचायत के दर्जनों वार्ड सदस्य गुरुवार को प्रखंड विकास पदाधिकारी पुरुषोत्तम त्रिवेदी को उप मुखिया साधना देवी के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव लाने को लेकर एक लिखित आवेदन दिया.

  • मारपीट में तीन लोग गंभीर रूप से घायल

    खैरा : थाना क्षेत्र के अमारी पंचायत के खरहुई गांव में खेत पटवन को लेकर हुई मारपीट में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गया स्थानीय ग्रामीणों की सहायता से घायलों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा में भर्ती कराया गया जानकारी के अनुसार खरहुई गांव निवासी श्रीनिवास यादव पिता भोजल यादव अपने खेत में धान की फसल की पटवन कर रहा था

  • दूरस्थ इलाके के स्कूलों में शिक्षा व्यवस्था चौपट

    सोनो : प्रखंड क्षेत्र में शिक्षा व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गयी है और अधिकांश स्कूलों में अनियमितता के कारण शैक्षणिक स्थिति बेपटरी होकर औंधे मुंह गिर गयी है. खासकर दूरस्थ इलाके में स्थित स्कूलों की स्थिति बेहद खराब है. इन विद्यालयों में न तो समय पर शिक्षक स्कूल आते है और न ही बच्चों को उचित शिक्षा नसीब हो पाती है.

  • राजद नेताओं ने लिया सदस्यता अभियान का जायजा

    सोनो : राजद नेता व स्थानीय विधायक सावित्री देवी के पुत्र विजय शंकर यादव गुरुवार को सोनो स्थित प्रखंड राजद कार्य्य पहुंचकर पार्टी के सदस्यता अभियान की प्रगति का जायजा लिया. मौके पर उपस्थित पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष रियासत हसन से प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में अब तक बने नए सदस्यों की संख्या व अन्य जानकारी प्राप्त किये. उपस्थित कार्यकर्ताओं से उन्होंने अभियान में और ज्यादा तेजी लाने को कहा.

  • त्योहारों में डीजे समेत हॉकी स्टिक और तलवारों पर रोक

    पकरीबरावां : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बीआरसी भवन में बुधवार को मुहर्रम को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. एसडीएम अनु कुमार व पकरीबरावां एसडीपीओ मुकेश कुमार साहा की देखरेख में आयोजित बैठक में मुहर्रम को शांतिपूर्ण निबटाने पर विस्तार पूर्वक चर्चा हुई.

  • हम किसान कुछ नै जानी, हमरा चाही खेत में पानी के नारों के साथ किसानों ने किया एनएच 333ए को जाम

    सिकंदरा : अपर किऊल नहर का पानी मुख्य शाखा के टेल एंड तक नहीं पहुंच पाने से आक्रोशित तीन पंचायत के सैकड़ों किसानों ने बुधवार को सिकंदरा जमुई के बीच जखराज स्थान के समीप एनएच 333ए को जाम कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन में बिछवे, सबलबीघा व भूल्लो पंचायत के बलबीघा, जगदीशपुर, बाबूपुर, दुबेडीह, रजपुरा, जानसीडीह, कोड़ासी, बहादुरपुर, बहरम्बा, बसबुट्टी, गुनहर, नीमा, हुसैनीगंज, जाजल, सरसा, मुबारकपुर समेत दर्जन भर गांव के किसान शामिल थे.

  • ऑक्सीजन नहीं मिलने से मरीज के परिजनों का हंगामा

    जमुई : सदर अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं मिलने से आक्रोशित मरीज के परिजनों ने बुधवार को हंगामा किया. नगर क्षेत्र के कृष्णपट्टी मुहल्ला निवासी इंद्रदेव सिंह के परिजनों ने बताया कि सुबह में पत्नी आशा देवी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया था.

  • जमुई : बेचैन आत्मा का समूह है नया मोर्चा : नीरज कुमार

    सरौन (जमुई) : चकाई प्रखंड मुख्यालय स्थित जदयू कार्यालय में बुधवार को सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार का स्वागत किया गया. इस दौरान उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में विकास हो रहा है.

  • दो मोटरसाइकिलों की टक्कर में एक की चली गयी जान, दो लोग घायल

    झाझा : थाना क्षेत्र के झाझा-द्वारपहाड़ी-बोड़वा मुख्य मार्ग के शिकरडीह मोड़ पावर ग्रिड के पास सोमवार सुबह दो बाइक की आमने-सामने हुई टक्कर में एक बाइक सवार की घटना स्थल पर ही मौत हो गई, जबकि दो अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • अवैध बालू कारोबार मामले में प्राथमिकी, दो गिरफ्तार

    जमुई : शहर के रिहायशी इलाके में अवैध तरीके से बालू का भंडारण करने तथा मकान निर्माण कराने मामले में पुलिस अधीक्षक जे रेड्डी की पहल के बाद प्राथमिकी दर्ज की गई है तथा पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. एसपी जे रेड्डी ने बताया कि इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है तथा दो व्यक्ति को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया है.

  • लक्ष्य को जल्द से जल्द हासिल करें

    विभिन्न योजनाओं की समीक्षा को लेकर सोमवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में अपर समाहर्ता कुमार संजय प्रसाद की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर जानकारी देते हुए अपर समाहर्ता श्री कुमार ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के कार्यपालक अभियंता विजय कुमार को फटकार लगाते हुए कहा कि आपके द्वारा जिले में काफी धीमी गति से चापाकल लगाया जा रहा है.अगर इसी गति से कार्य होता रहा तो चापाकल लगाने में काफी समय लग जायेगा.

  • जानमाल के सुरक्षा की गुहार

    जमुई : जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र अंतर्गत खेवसर गांव निवासी लोगों ने पुलिस अधीक्षक से जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगाई है. इसे लेकर के खेवसर गांव निवासी किरण देवी ने बताया कि बीते 7 अगस्त को अपराधियों ने मेरे पति शंकर यादव की गोली मारकर हत्या कर दी थी.

  • प्रशिक्षित होंगी एएनएम, तभी होगा और बेहतर सुरक्षित प्रसव : सीएस

    जमुई : सदर अस्पताल के आईडीएसपी सभागार में सोमवार को अमानत ज्योति कार्यक्रम के तहत एएनएम को सुरक्षित प्रसव का प्रशिक्षण दिया गया. इसके पूर्व प्रशिक्षण का संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन करते हुए सिविल सर्जन डाॅ श्याम मोहनदास ने कहा कि एएनएम को प्रशिक्षित करके ही बेहतर सुरक्षित प्रसव की कल्पना किया जा सकता है. सीएस डॉ श्री दास ने कहा कि प्रसव एक जटिल प्रक्रिया है.

  • पुलिस ने दो शराबियों को किया गिरफ्तार

    झाझा : पुलिस ने जांच अभियान के दौरान नगर क्षेत्र के स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के बाहरी क्षेत्र से दो शराबी को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. पुलिस निरीक्षक सह थानाध्यक्ष दलजीत झा ने बताया कि सूचना मिली कि बैंक के आसपास दो व्यक्ति शराब पीकर घूम रहा है. तभी वहां पहुंच कर दोनों व्यक्तियों को हिरासत में लेकर पूछताछ किया.

  • तीसरे दिन भी रेलवे परिचालन अनियमित

    झाझा : आसनसोल रेलवे मंडल अंतर्गत जामताड़ा -काशी टांड़ के बीच हुई रेल दुर्घटना के बाद सोमवार को भी अप एवं डाउन रेलवे परिचालन अनियमित रही. इस कारण रेलवे यात्रियों को झाझा स्टेशन पर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ा. दिन की ट्रेन रात में तो रात की ट्रेन दिन में आई. इस कारण सफर करने वाले रेलवे यात्री खासा परेशान रहे.

  • कृषि वैज्ञानिकों ने दी उन्नत खेती की जानकारी

    गिद्धौर : प्रखंड के सीमान्तर्गत पड़नेवाले परिवार विकास संस्था के स्वामी विवेकानंद प्रशिक्षण भवन में कृषक उत्पादन संगठन व क्षमता विकास प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उक्त कार्यक्रम में किसानों को कृषि उत्पादन संगठन से जुड़कर अपनी आय बढ़ाने के तकनीकों की जानकारी की गई. उक्त कार्यक्रम में भवानी वेजीटेबल प्रोड्यूसर संगठन के निदेशक नंद लाल सिंह ने मौके पर उपस्थित कृषकों को कृषि के आधुनिक तकनीक की जानकारी दी.

  • दुर्गापूजा को ले इंडियन इंस्टीच्यूट कमेटी गठित

    झाझा : शारदीय नवरात्र को लेकर आगामी दुर्गा पूजा सम्पन्न कराने को लेकर रेलवे नगरी के रेलवे इंडियन इंस्टीच्यूट में होने वाले वार्षिक दुर्गा पूजा को लेकर एक बैठक स्थानीय लोगों के द्वारा किया गया.

  • माइक्रो फाइनेंस कंपनी ने ऋण देने के नाम पर की लाखों की ठगी

    जमुई : सिकंदरा : प्रखंड मुख्यालय के पुरानी चौक के समीप स्थित एक किराये के मकान में चल रहे क्रेडिट केयर माइक्रो फाइनेंस लिमिटेड नामक एक कंपनी द्वारा जमुई व शेखपुरा जिला के दर्जनों महिलाओं को ऋण देने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी किये जाने का मामला सामना आया है.

  • बजट करोड़ों का, सुविधा सिफर

    जमुई : जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का सालाना बजट करोड़ों रुपया होने के बावजूद भी स्वास्थ्य सेवा की हालत दयनीय है. स्वास्थ्य केंद्र में कर्मी से लेकर उपकरण तक की कमी है. इसकी उदाहरण जिला मुख्यालय स्थित सदर प्रखंड प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भी है. जो सिर्फ दिखावा बनकर रह गया है. यहां मरीज का इलाज नहीं के बराबर ही होता है. बावजूद प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के बजट का ग्राफ बढ़ता ही जा रहा है.

  • जमुई : गिद्धेश्वर जंगल से हथियार, दवाइयां बरामद

    खैरा : थाना क्षेत्र के गिद्धेश्वर जंगल स्थित पंचभूर स्थल से सुरक्षाबलों ने नक्सली हथियार बरामद किया है. इस दौरान बड़ी मात्रा में दवाइयां भी बरामद की गयी हैं.

  • मुंगेर व जमुई पहुंचा नक्सली दस्ता, अलर्ट

    मुंगेर : लखीसराय जिले के मननपुर नक्सली हमले के बाद मुंगेर, जमुई एवं लखीसराय की पुलिस भले ही अलर्ट है. पश्चिम बंगाल से नक्सलियों का एक दस्ता रेल मार्ग से जमुई के सिमुलतला के सुनसान इलाके में उतरा है. दस्ते में 20 नक्सलियों के शामिल होने की सूचना है़ डीआइजी मनु महाराज ने बताया कि नक्सलियों के ट्रेन से जमुई उतरने की सूचना मिली है, जिसे लेकर पुलिस को अलर्ट कर दिया गया है.

  • जमुई :बाइकों की टक्कर में एक की मौत, पांच घायल

    खैरा (जमुई) : गरही-चरकापत्थर मार्ग पर केलूआडीह गांव के पास रविवार की दोपहर दो बाइकों की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. गरही निवासी शुक्र हेंब्रम का पुत्र जेठू हेंब्रम बाइक से चरकापत्थर जा रहा था. इस दौरान केलूआडीह गांव के समीप सामने से आ रही एक अन्य बाइक से टक्कर हो गयी.

  • जमुई : बेटी के सामने ही पिता को मारी गोली, मौत

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के काकन गांव से बाहर स्थित बधार में राखी बंधवा कर लौट रहे 27 वर्षीय युवक को अपराधियों ने उसकी बेटी के सामने गोलियों से भून दिया. घटना शुक्रवार सुबह 9:30 बजे की है, जिसके बाद पूरे इलाके में तनाव है.

  • मॉब लिंचिंग पर रोक लगाने के लिए लोगों को करें जागरूक

    जमुई : राज्य सरकार के पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय और गृह सचिव अमीर सुबहानी ने बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश देते हुए कहा कि मॉब लिंचिंग पर रोक लगाने के लिए लोगों में जन जागरूकता पैदा करें. साथ ही लोगों को यह निर्देश भी दें कि इस घटना को अंजाम देना कानून के साथ खिलवाड़ करने के बराबर है और ऐसी घटना को अंजाम देने वालों के खिलाफ पुलिस के द्वारा सख्त से सख्त कार्रवाई किया जाएगा.

  • चिकित्सक की अनुपस्थिति से नहीं बढ़ रहा प्रसव का आंकड़ा

    जमुई : सदर अस्पताल में चिकित्सक की अनुपस्थिति से प्रसव का आंकड़ा लक्ष्य के अनुरूप नहीं बढ़ रहा है. बीते फरवरी माह से अब तक हुए प्रसव कार्य पर नजर डालें तो फरवरी माह में 52, मार्च माह में 45, अप्रैल माह में 29, मई माह में 28, जून माह में 32 तथा जुलाई माह में 50 महिलाओं का प्रसव कराया गया. जो करीब 300 के आसपास है.

  • मयूर नृत्य, घूमर नृत्य व ब्रज के लोकगीत पर झूमे श्रद्धालु

    कटोरिया : श्रावणी मेला में कांवरिया पथ के अबरखा स्थित सांस्कृतिक पंडाल में उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र प्रयागराज संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार एवं जिला प्रशासन बांका के सहयोग से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ''बोलबम'' में कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुति दी.

  • लाश फेंकने का सेफ जोन बन गया है सरधो बहियार

    सबौर : पूर्व में भी बाहर से कई लाशों को सरधो बहियार एवं सबौर जमसी पथ पर ललमटिया के आसपास फेंका जा चुका है. लोदीपुर थाना से जमसी एवं जमसी से भिट्ठी तक पथ रात में सुनसान हो जाता है. अपराधी इसका फायदा उठाते हैं.

  • बालू लदे ट्रैक्टर की चपेट में आया वाहन बाल-बाल बचे सिकंदरा अंचलाधिकारी

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के जमुई सिंकदरा मुख्य मार्ग स्थित लगमा मोड़ पर 11 बजे दिन में बालू लदा ट्रेक्टर वाहन के चपेट में आकर सिकंदरा प्रखंड के अंचलाधिकारी बिनोद कुमार चौधरी और उनके वाहन का चालक बाल-बाल बच गया.

  • वाहन में टक्कर कहीं सोची समझी साजिश तो नहीं

    जमुई : सिकंदरा सीओ विनोद कुमार चौधरी के वाहन में अवैध बालू लदे ट्रैक्टर की टक्कर को महज एक इत्तेफाक नहीं भी माना जा सकता है. दरअसल यह सवाल इसलिए उठ खड़ा हुआ है कि ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब सिकंदरा अंचलाधिकारी बालू माफिया के निशाने पर आए हैं या उनके साथ इस तरह की कोई दुर्घटना घटी हो.

  • जिले में थम नहीं रहा बालू माफिया का दुस्साहस

    जमुई : जमुई-सिकंदरा मुख्य मार्ग पर लगमा मोड़ के समीप मंगलवार को अवैध बालू लदे ट्रैक्टर ने सीओ की गाड़ी में ठोकर मार दी. इससे जिले में रोक के बावजूद अवैध बालू का कारोबार एक बार फिर से खुलकर लोगों के सामने आ गया है.

  • सामूहिक प्रयास से समाज होगा फाइलेरिया मुक्त

    झाझा : नगर क्षेत्र के बालिका उच्चतर विद्यालय की छात्राओं ने फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर मंगलवार को एक जागरूकता रैली निकाली. रैली के दौरान छात्राओं ने नारे लगाकर फाइलेरिया उन्मूलन को लेकर लोगों को जागरूक किया.

  • पूरे देश में एक संविधान, एक राष्ट्रध्वज के निर्णय पर मना जश्न

    गिद्धौर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रखंड इकाई द्वारा मोदी सरकार के द्वारा कश्मीर से धारा 370 और 35 ए हटाने को लेकर लार्ड मिंटो टॉवर के समीप नगर सह मंत्री आशुतोष वैभव के नेतृत्व में जश्न मनाया. परिषद के सदस्यों ने इस दौरान भारत माता की जय, वंदे मातरम का जयघोष करते हुए पटाखा फोड़े व मिठाई बांटकर हर्ष जताया और कहा कि राष्‍ट्रभक्‍तों के लिए इससे बड़ा दिन नहीं हो सकता है.

  • गिद्धौर में भाजपा कार्यकर्ताओं ने निकाला विजय जुलूस

    गिद्धौर : केंद्र सरकार द्वारा जम्मू कश्मीर से धारा 370 एवं 35 ए के हटा दिये जाने के अहम फैसला लेने पर भारतीय जनता पार्टी गिद्धौर मंडल के भाजपा कार्यकर्ताओं द्वारा मुख्य बाजार के लार्ड मिंटो टॉवर चौक के निकट सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले को लेकर जश्न मनाया गया. केंद्र धारा 370 एवं 35 ए को हटाकर कश्मीर को दो भागों में विभाजन कर केंद्र शासित राज्य की घोषणा करने को लेकर भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष कल्याण सिंह के नेतृत्व में उक्त लार्ड मिंटो टॉवर चौक पर विजय जुलूस निकाला गया.

  • ऐतिहासिक फैसले से अब जम्मू व कश्मीर में लौट आयेगी शांति

    जमुई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा गृहमंत्री अमित शाह बधाई के पात्र हैं. जिन्होंने जम्मू कश्मीर सहित पूरे देश के लिए सोमवार को ऐतिहासिक फैसला लिया. अपने विचार व्यक्त करते हुए जमुई विधानसभा के पूर्व विधायक सह भाजपा नेता अजय प्रताप ने उक्त बातें कही.

  • सावन की तीसरी सोमवारी पर हर-हर महादेव के नारों से गूंजा शिवालय

    जमुई : श्रावण मास के तीसरे सोमवार को श्रद्धालुओं ने शिव मंदिर में पूजा अर्चना कर अपने परिवार की कुशलता की कामना की. इस अवसर को लेकर सभी शिवालय में अहले सुबह से ही श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई. श्रद्धालुओं की जयघोष से पूरा मंदिर भक्तिमय हो उठा. सभी मंदिर में महिला तथा पुरुष श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गई.

  • सिकंदरा : पुलिस पर हमला कर आरोपित को छुड़ाया

    सिकंदरा : मॉब लिंचिंग के शिकार चंद्रदीप थाना क्षेत्र के सोनखार गांव निवासी अमर सिंह हत्याकांड के आरोपित रामविलास यादव को गिरफ्तार करने बालाडीह पुरसंडा पंचायत के सुंदरबाद गांव गई सिकंदरा पुलिस पर ग्रामीणों ने पथराव किया. इस दौरान ग्रामीणों ने आरोपित रामविलास यादव को पुलिस गिरफ्त से छुड़ा लिया. हालांकि पुलिस ने रामविलास यादव को पुलिस गिरफ्त से भगाने के आरोप में उसके भाई संजय यादव को गिरफ्तार करने में सफल रही.

  • जमुई : हार्डकोर पिंटू का सहयोगी नक्सली गिरफ्तार

    जमुई : पुलिस ने हार्डकोर पिंटू राणा के एक सहयोगी नक्सली को खैरा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया गया है. हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गयी है़

  • दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है भाजपा : मंत्री

    बाराहाट/पंजवारा : भारतीय जनता पार्टी के द्वारा मंगलवार को प्रखंड के विभिन्न शक्ति केंद्रों पर सदस्यता अभियान कार्यक्रम चलाया गया. सदस्यता अभियान कार्यक्रम का विधिवत शुरुआत बिहार सरकार के राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल ने सर्वप्रथम प्रखंड के सबलपुर गांव में आयोजित कार्यक्रम में शिरकत करते हुए की. मंत्री ने कार्यकर्ताओं एवं पार्टी से जुड़ने वाले सदस्यों को संबोधित करते हुए कहा कि आज भाजपा देश ही नहीं दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी के रूप में अपनी पहचान बना चुकी है.

  • पहले चरण में जमुई, सिकंदरा व अलीगंज प्रखंड में होगा मतदान

    जमुई : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के द्वारा पैक्स चुनाव की घोषणा के साथ ही पैक्स चुनाव की डुगडुगी बज गयी है. निर्वाचन प्राधिकार द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक राज्य में पैक्स चुनाव छह चरण में कराए जाएंगे. लेकिन जिले में पैक्स चुनाव चार चरण में ही संपन्न होंगे. जमुई जिला में कुल 153 पैक्स हैं. लेकिन चुनाव 107 पैक्स में ही कराए जायेंगे. शेष 46 पैक्सों में 2020 में कार्यकाल पूरा होने के बाद चुनाव कराए जाएंगे.

  • जिले में चार चरणों में होंगे पैक्स चुनाव

    जमुई : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के द्वारा पैक्स चुनाव की घोषणा के साथ ही पैक्स चुनाव की डुगडुगी बज गयी है. निर्वाचन प्राधिकार द्वारा जारी की गई अधिसूचना के मुताबिक राज्य में पैक्स चुनाव छह चरण में कराए जाएंगे. लेकिन जिले में पैक्स चुनाव चार चरण में ही संपन्न होंगे. जमुई जिला में कुल 153 पैक्स हैं. लेकिन चुनाव 107 पैक्स में ही कराए जायेंगे. शेष 46 पैक्सों में 2020 में कार्यकाल पूरा होने के बाद चुनाव कराए जाएंगे.

  • बकरीद को ले विधि व्यवस्था के लिए 133 संवेदनशील जगह चिह्नित

    जमुई : आगामी 10 या 11 अगस्त को होने वाले बकरीद त्योहार को लेकर मंगलवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में अपर समाहर्ता कुमार संजय प्रसाद की अध्यक्षता में अधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर मौजूद अधिकारियों को निर्देश देते हुए अपर समाहर्ता श्री कुमार ने बताया कि बकरीद के दौरान शांति व्यवस्था और विधि व्यवस्था बनाये रखने के लिए पूरे जिले में कुल 133 संवेदनशील जगह को चिह्नित किया गया है. इन सभी जगहों पर दंडाधिकारी व पुलिस बल की प्रतिनियुक्ति की जायेगी.

  • छात्राओं ने शौचालय को साफ रखने की मांग की

    झाझा : नगर क्षेत्र के उच्चतर माध्यमिक बालिका विद्यालय की छात्राओं ने मंगलवार को शौचालय में व्याप्त गंदगी पर नाराजगी जताते हुये प्राचार्य डॉ भक्तिनाथ झा को एक ज्ञापन सौंपा. इसे लेकर काजल कुमारी, अनु कुमारी, खुशबू कुमारी, रिंकू कुमारी, मुस्कान कुमारी, तन्नू कुमारी, पूजा कुमारी समेत कई छात्राओं ने अपने आवेदन में बताया है कि विद्यालय का शौचालय हमेशा गंदा ही रहता है.

  • परमेश्वर पंडित पर थानों में दर्ज हैं कई मामले

    जमुई : पड़ोसी जिले बांका के बेलहर में आपसी मुठभेड़ में मारा गया जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र हदहदिया गांव निवासी कुख्यात अपराधी परमेश्वर पंडित पर जिले के लक्ष्मीपुर सहित कई थानाें में मामला दर्ज है.

  • जांघिल के कलरव से गुलजार हो रहा क्षेत्र

    मुख्यालय स्थित एसपी आवास और प्रखंड कार्यालय के आसपास का इलाका इन दिनों विदेशी पक्षी साइबेरियन जांघिल के कलरव और कोलाहल से गुलजार हो रहा है. बारिश के इस मौसम में इस क्षेत्र का नजारा बिल्कुल देखते ही बनता है. वर्तमान समय में सुबह और शाम को यह पूरा इलाका साइबेरियन पक्षी जांघिल के कलरव से गुलजार होता रहता है. आसपास के लोगों की मानें पिछले तीन वर्षों से बारिश का मौसम शुरू होते ही इस इलाके में इन पक्षियों का आगमन भारी तादाद में हो रहा है.

  • महिला को झांसा देकर रुपयों से भरा बैग छीना

    जमुई : शहर में बैंक ग्राहकों के साथ छिनतई व झासा देकर रुपया उड़ाने का मामला थम नहीं रहा है. गुरुवार को एक बार फिर उचक्कों द्वारा एक महिला को झासा देकर उसका रुपया से भरा थैला उड़ा लेने का मामला प्रकाश में आया है.

  • मॉब लिंचिंग के बाद तोड़फोड़ व आगजनी से दहशत

    जमुई : जिले के चंद्रदीप था ना क्षेत्र के अलीगंज बाजार में बीते बुधवार को भीड़ तंत्र के द्वारा एक युवक की पीट-पीटकर हत्या किए जाने के बाद भड़की हिंसा में तोड़फोड़-आगजनी व प्रदर्शन किए जाने के बाद दूसरे दिन भी लोगों में दहशत कायम है.

  • ... तो क्या अलीगंज में रची जा रही है गैंगवार की साजिश ?

    जमुई : मॉब लिंचिंग के शिकार हुए युवक अमर सिंह की हत्या के बाद जहां चंद्रदीप थाना क्षेत्र के अलीगंज बाजार में तनाव व्याप्त है वहीं सूत्रों की मानें तो इलाके में गैंगवार की साजिश रची जा रही है. जिसका सीधा असर दूसरे दिन भी अलीगंज बाजार पर देखने को मिला.

  • सड़क दुर्घटना में एक की मौत

    सोनो : एनएच 333 सोनो-झाझा मुख्य मार्ग के भिठरा गांव के समीप से गुरुवार के तड़के सुबह चार बजे सोनो पुलिस ने एक गंभीर रूप से घायल व्यक्ति को बरामद कर उसे इलाज के लिए सोनो अस्पताल लाया परंतु रास्ते में ही उसकी मृत्यु हो गयी. बुधवार की देर रात मृतक उक्त जगह पर किसी भारी वाहन की चपेट में आ गया था. देर रात तक होने के कारण किसी की नजर नहीं पड़ी. तड़के सुबह तीन बजे के लगभग जब ग्रामीणों ने देखा तब पुलिस को सूचना दिया.

  • सड़क दुर्घटना में एक की मौत, दो रेफर

    जमुई : बीते बुधवार की देर शाम मलयपुर मुख्य मार्ग सतगामा पास सड़क दुर्घटना में मलयपुर निवासी 22 वर्षीय संतोष सिंह की मौत हो गया. इस घटना में इसी गांव के बिट्टू कुमार एवं सुमन कुमार रेफर कर दिया गया है. जानकारी के अनुसार उक्त तीनों व्यक्ति बाइक के द्वारा जमुई से मलयपुर जा रहा था. इसी दौरान उक्त गांव के पास यातायात को लेकर लगे बोर्ड में उसकी बाइक टकरा गई.

  • वज्रपात से दो किसानों की मौत, महिला जख्मी

    जमुई : जिले में बुधवार को अलग-अलग जगहों पर वज्रपात होने से दो किसानों की मौत हो गयी, जबकि एक महिला जख्मी हो गयी. मृतक में सोनो के चरकापत्थर थाना के बाघाकेवाल गांव के 40 वर्षीय छक्कन व सिमुलतला से सटा चंद्रमंडीह थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव के दामाद मंगरा हासदा है, जबकि मंगरा हसदा की सास बड़की मरांडी जख्मी हो गयी है.

  • मेडिकल रिपोर्ट लेने में भी सदर अस्पताल में देना पड़ता है पैसा

    जमुई : बीते कुछ दिनों से सदर अस्पताल अपने कारनामों को लेकर चर्चा में रहा है. बात इलाज कराने को लेकर मरीज के साथ हो या दवा काउंटर की. लोगों की मानें तो कुल मिलाकर अस्पताल की वर्तमान व्यवस्था एक ही बात को साबित करती है कि यहां सब कुछ ठीक-ठाक नहीं है. बीते मंगलवार को कुछ ऐसा ही घटना सदर अस्पताल परिसर ललन पंजियारा नामक स्वास्थ्य कर्मी के सरकारी आवास के पास मेडिकल रिपोर्ट लेने को लेकर हुआ.

  • बिहारी में छह माह से हाइमास्ट लाइट खराब, होती है परेशानी

    जमुई : नगर परिषद जमुई द्वारा शहर के चौक-चौराहे को रोशन करने के लिए जगह-जगह स्ट्रीट लाइट एवं हाइमास्ट लाइट लगायी गयी थी. जिसमें की प्रति हाइमास्ट लाइट पर लगभग 6 से 7 लाख खर्च किया गया था.

  • युवाओं में व्यावसायिक हुनर विकसित करना प्राथमिकता

    जमुई : जिले के ग्रामीण युवकों को फलदार वृक्ष के नये पौधे तैयार करने की तकनीक की जानकारी देने को लेकर कृषि विज्ञान केंद्र की ओर से आयोजित 15 दिवसीय आवासीय प्रशिक्षण बुधवार को संपन्न हो गया. जानकारी देते हुए कृषि विज्ञान केंद्र के प्रमुख डाॅ सुधीर कुमार ने बताया कि इस प्रशिक्षण में कृषकों को फलदार पौधों में प्रवर्धन की उन्नत तकनीक के बारे में जानकारी दी गयी. उन्होंने बताया कि इस दौरान आम, अमरूद, नींबू आदि फलों के नये पौधे तैयार करने की वैज्ञानिक विधि से भी किसानों को अवगत कराया गया. कृषि वैज्ञानिक कुमारी रश्मि ने आम के उन्नतशील प्रजाति जैसे मालदह, आम्रपाली, मल्लिका, जर्दालु आदि के नए पौधे तैयार करने के लिये विनियर ग्राफ्टिंग व अमरुद, नीबू आदि के लिए लेयरिंग तकनीक के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दिया गया. उन्होंने बताया कि आम के गुठली को बेड बनाकर पौधा तैयार किया जाता है. जिस प्रजाति का पौधा तैयार करना होता है, उसके पुराने वृक्ष से डिफोलिएसन तकनीक से बडस्टिक तैयार करके गुठली से तैयार नए के पौधों में विनियर ग्राफ्टिंग तकनीक से जोड़ देते है. जिससे नया पौधा तैयार हो जाता है. प्रशिक्षण के अंत में किसानों को नर्सरी पुष्प वाटिका का भी भ्रमण कराया गया. मौके पर दर्जनों किसान मौजूद थे.

  • जमुई : आपत्तिजनक बयान देने में फारूक अब्दुल्ला व ऋषि कपूर पर वारंट

    जमुई : प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी मनीष कुमार पांडेय के न्यायालय ने जम्मू कश्मीर राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री फारूक अब्दुल्ला और फिल्म अभिनेता ऋषि कपूर पर आपत्तिजनक बयान देने को लेकर परिवाद संख्या 1554 सी में वारंट जारी किया है.

  • जमुई के अलीगंज में मॉब लिंचिंग, शिक्षक को गोली मारकर भाग रहे बदमाश को भीड़ ने पीटकर मार डाला

    जमुई/नवादा : जिले के अलीगंज बाजार में आक्रोशित भीड़ ने बुधवार को शिक्षक को गोली मारकर भाग रहे एक अपराधी को पीट-पीटकर मार डाला. अलीगंज बाजार में सोनखार गांव निवासी अमर सिंह का ऑटोचालक के साथ किसी बात को लेकर विवाद हो गया. इसी दौरान पुरसंडा गांव के मुखिया प्रतिनिधि सह शिक्षक बबलू यादव दोनों को समझाने लगे

  • गोली मारकर भाग रहे युवक को भीड़ ने पीटकर मार डाला

    जमुई : जिले के अलीगंज बाजार में मॉब लिंचिंग के एक मामले में भीड़ ने गोली मारकर भाग रहे एक युवक की पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा अलीगंज बाजार में पथराव, तोड़फोड़ व आगजनी कर दी.

  • गोली मारकर भाग रहे युवक को भीड़ ने पीटकर मार डाला

    जमुई : जिले के अलीगंज बाजार में मॉब लिंचिंग के एक मामले में भीड़ ने गोली मारकर भाग रहे एक युवक की पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा अलीगंज बाजार में पथराव, तोड़फोड़ व आगजनी कर दी. पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है.

  • गोली मारकर भाग रहे युवक को भीड़ ने पीटकर मार डाला

    जमुई :जिले के अलीगंज बाजार में मॉब लिंचिंग के एक मामले में भीड़ ने गोली मारकर भाग रहे एक युवक की पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के परिजन व ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा अलीगंज बाजार में पथराव, तोड़फोड़ व आगजनी कर दी. पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है. जानकारी के अनुसार चंद्रदीप थाना के अलीगंज बाजार में बुधवार को आक्रोशित भीड़ ने एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी.

  • जमुई में भीड़ ने अपराधी युवक को पीट कर मार डाला, रणक्षेत्र में बदला अलीगंज बाजार

    जमुई : जिले के अलीगंज बाजार में मॉब-लिंचिंग के मामले में भीड़ ने गोली मार कर भाग रहे एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी. इसके बाद मृतक के परिजन और ग्रामीण आक्रोशित हो गये तथा अलीगंज बाजार में पथराव, तोड़फोड़ और आगजनी कर दी.

  • अवैध लॉटरी कारोबार का खुलासा, लाखों रुपये नकद के साथ लॉटरी टिकट बरामद

    जमुई : सदर थाना इलाके के महाराजगंज तथा कृष्णपट्टी इलाके में सोमवार संध्या पुलिस ने लॉटरी के अवैध कारोबार का खुलासा किया है. इस दौरान पुलिस ने बड़ी मात्रा में अवैध लॉटरी टिकट व लाखों रुपये कैश बरामद किया है. इसे लेकर सोमवार संध्या पांच बजे के करीब अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामपुकार सिंह के नेतृत्व में छापेमारी दल का गठन कर कार्रवाई की गयी.

  • शराब के साथ चार गिरफ्तार

    जमुई : उत्पाद पुलिस ने जिले के दो अलग-अलग जगहों पर गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी करते हुए विदेशी शराब की खेप के साथ चार तस्कर को गिरफ्तार किया है. इस दौरान उत्पाद पुलिस ने सुधा डेयरी लिखा एक दुग्ध वाहन भी जब्त किया है, जिससे शराब की खेप गिरिडीह से लाई जा रही थी. इस बाबत जानकारी देते उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि शराब की खेप लाये जाने की सूचना के बाद हमने जांच अभियान शुरू किया.

  • नल-जल की लंबित निविदा का करें िनष्पादन

    जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय सभाकक्ष में विभिन्न योजनाओं की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर निर्देश देते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग में हर घर नल का जल योजना के तहत जितनी भी निविदा लंबित है उसका निष्पादन हर हाल में एक सप्ताह के अंदर सुनिश्चित करें.

  • जिलाधिकारी ने किया दो दिवसीय उन्नयन प्रशिक्षण का शुभारंभ

    जमुई : जिले के उच्च एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय में अध्ययनरत छात्रों में सापेक्ष गुणवत्ता बढ़ाने को लेकर सोमवार को जिलाधिकारी ने प्लस टू हाई स्कूल सभागार में दो दिवसीय उन्नयन प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया. डीएम श्री कुमार ने बताया कि इससे सीखने और सिखाने की परंपरा और सुदृढ़ होगी.

  • जिले के स्कूलों में शीघ्र शुरू करें स्मार्ट क्लास

    जमुई : राज्य सरकार के विकास आयुक्त सुभाष शर्मा और योजना एवं विकास विभाग के सचिव मनीष कुमार वर्मा ने गुरुवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से निर्देश देते हुए कहा कि विशेष केंद्रीय सहायता योजना के तहत प्राप्त राशि को जल्द से जल्द खर्च करके उसका उपयोगिता प्रमाण पत्र भेजना सुनिश्चित करें.

  • प्रखंड कृषि समन्वयक की कार्यशैली से किसानों ने आवेदन

    जमुई : प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में प्रखंड कृषि समन्वयक रंजीत कुमार कार्यशैली से आक्रोशित सदर प्रखंड क्षेत्र के लखापुर गांव के दर्जनों किसानों ने गुरुवार को प्रखंड कृषि पदाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • जमुई/मलयपुर : ट्रक ड्राइवर का बेटा बना जेएनयू एमफिल प्रवेश परीक्षा 2019 का टॉपर

    जमुई/मलयपुर : जिले के बरहट प्रखंड के मलयपुर के रहने वाले एक ट्रक ड्राइवर का बेटा सूरज राव ने जेएनयू की एमफिल प्रवेश परीक्षा 2019 में आॅल इंडिया टॉपर बना है. जब सूरज के परिजनों को इसकी जानकारी मिली, तो उनकी खुशी का ठिकाना न रहा. ट्रक चालक शिबू रावत के बेटे सूरज ने आर्थिक तंगी झेलते हुए दसवीं तक की पढ़ाई गांव से ही पूरी की.

  • अलग-अलग जगहों से 47 कार्टन शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    जमुई : उत्पाद पुलिस ने जिला मुख्यालय के रास्ते दूसरे जिले में ले जाये जा रहे विदेशी शराब की बड़ी खेप को बरामद करने में सफलता हासिल किया है. पुलिस ने जिला मुख्यालय स्थित होटल अतिथि पैलेस के समीप से 32 कार्टून विदेशी शराब जब्त किया है, जबकि एक शराब तस्कर को गिरफ्तार भी किया है.

  • पत्नेश्वर पहाड़ का विकास नंदन पहाड़ के तर्ज पर होगा

    जमुई : पत्नेश्वर पहाड़ का विकास भविष्य में देवघर के नंदन पहाड़ की तर्ज पर किया जाएगा. उक्त बातें चकाई के पूर्व विधायक सह जदयू नेता सुमित कुमार सिंह ने जिले के बरहट प्रखंड क्षेत्र के पतौना पंचायत में स्थित पंचवटी पत्नेश्वर नाथ मंदिर के प्रांगण में मंगलवार को श्रावणी मेला के उद्घाटन के दौरान कही.

  • कांवरियाें का ठहराव शुरू, सुविधा नगण्य परेशानी बढ़ी

    चकाई : आषाढ़ माह के पूर्णिमा के दिन से ही कांवरिया यात्रियों का पड़ाव एवं ठहराव चकाई में प्रारंभ हो गया. मंगलवार को सैकड़ों की संख्या में कांवरिया यात्रियों ने देवघर में बाबा भोलेनाथ को जलाभिषेक कर चकाई में रात्रि विश्राम हेतु प्रखंड मुख्यालय में पड़ाव डाला, मगर यात्रियों के लिए सुविधा की कोई व्यवस्था नहीं थी.

  • एक सौ दिव्यांगों के स्वास्थ्य की हुई जांच

    जमुई : सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन कार्यालय सभागार में सोमवार को दिव्यांग जनों को सरकारी लाभ दिलाने को लेकर एक नि:शुल्क जांच शिविर लगाया गया. जिसमें करीब एक सौ से अधिक लोगों की जांच किया गया. सिविल सर्जन डा. श्याम मोहन दास ने बताया कि विभाग के निर्देशानुसार उक्त शिविर लगाया गया था.

  • गिरोह बना जल्द अमीर बनना वाले चाहते थे ऑटो मालिक की हत्या करने के सभी आरोपित

    रांची/ जमुई : रूक्का डैम के पास रविवार को आॅटो मालिक राजू कुमार चौरसिया की हत्या हुई थी़ उस मामले में आेरमांझी पुलिस ने हत्या के सुपारी देने वाला मृतक का भाई संतोष कुमार व तीन अपराधी सौरभ, राजा, रोहित तांती को गिरफ्तार किया है़ जबकि चौथा आरोपी सुबोध अभी फरार है़ हत्या करने के तीनों आरोपियों से पुलिस ने पूछताछ की़

  • कांवरियों के लिए सुविधाओं की करें व्यवस्था

    जमुई : विभिन्न प्रकार के योजनाओं की समीक्षा को लेकर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय संवाद कक्ष में अधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर मौजूद सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को निर्देश देते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि श्रावणी मेला के दौरान अपने-अपने प्रखंड क्षेत्र में शिविर लगाना सुनिश्चित करें और शिविर में पेयजल, शौचालय, प्रकाश तथा कांवरियों के ठहरने की समुचित व्यवस्था करें.

  • काम में शिथिलता बर्दाश्त नहीं, लापरवाह कर्मियों पर होगी अनुशासनात्मक कार्रवाई

    जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा बैठक हुई. मौके पर निर्देश देते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि लापरवाह कर्मियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जायेगी.

  • समस्या को ले बीड़ी मजदूरों ने दिया धरना

    जमुई : बीड़ी मजदूरों की समस्याओं को लेकर बीड़ी मजदूर सभा के सदस्यों ने सुमित्रा देवी की अध्यक्षता में स्थानीय कचहरी चौक पर धरना दिया. मौके पर जानकारी देते हुए सुमित्रा देवी ने बतायी कि बीड़ी निर्माता के द्वारा इस महंगाई के समय में 80 से 90 रुपया प्रत्येक दिन के हिसाब से मजदूरी दिया जाता है, जो काफी कम है.

  • प्रेम प्रसंग में फरार महिला बरामद

    दस दिन पूर्व प्रेम प्रसंग में एक स्कूली वाहन चालक के साथ फरार महिला को संग्रामपुर पुलिस ने खगड़िया जिले के मानसी से गुरुवार को बरामद कर लिया. साथ ही न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. विदित हो कि 2 जुलाई को प्रखंड के चंदनिया निवासी इंद्रदेव सिंह की पत्नी रिंकी देवी, जो 5 बच्चे की मां है, वह प्रेम प्रसंग में वशीभूत होकर खगड़िया जिला के चुकती ढाला गांव निवासी अपने प्रेमी स्कूली वाहन चालक कविराज के साथ फरार हो गयी थी. घटना के बाद फरार पत्नी के पति द्वारा अपनी पत्नी की बरामदगी को लेकर संग्रामपुर थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

  • नवपदस्थापित जिला जज ने योगदान दे किया पौधरोपण

    जमुई : स्थानीय व्यवहार न्यायालय में नव पदस्थापित जिला एवं सत्र न्यायाधीश ब्रजेश कुमार पांडेय ने गुरुवार को योगदान दिया. इसके पश्चात उन्होंने व्यवहार न्यायालय परिसर में पौधरोपण किया.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह जमुई में 23 को शिल्पा विवाह भवन में

    प्रभात खबर ने इस बार भी प्रतिभावान छात्र-छात्राओं को सम्मानित करने का निर्णय लिया है. सामाजिक सरोकार के तहत वर्षों से चले आ रहे सम्मान के इस सिलसिले में इस बार सहरसा में 19 को आयोजन होगा.10वीं व 12वीं परीक्षा-2019 में विद्यालय स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करनेवाले छात्र-छात्राओं को समारोह में सम्मानित किया जायेगा. छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि एवं विशिष्ट अतिथि द्वारा सम्मानित किया जायेगा.

  • तीन घंटे का लिया ब्लॉक, अपलाइन की कई रेलगाड़ियां हुईं प्रभावित

    झाझा : दानापुर रेलवे मंडल द्वारा गुरुवार को झाझा-गिद्धौर रेलवे स्टेशन के अपलाइन के बीच लगभग तीन घंटे का ब्लॉक लिया गया. ब्लॉक लिए जाने के कारण इस रूट पर चलने वाली कई ट्रेन प्रभावित हुई. जानकारी के अनुसार रेलवे के अत्याधुनिकीकरण एवं अन्य कारणों को लेकर दानापुर रेलवे मंडल के द्वारा दिन के 11:00 बजे से लेकर लगभग 2:00 बजे तक अप रेलवे लाइन पर ब्लॉक लिया गया.

  • रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से रह रहे लोगों को हटाया जायेगा

    झाझा : रेलवे की जमीन पर अवैध रूप से रह रहे लोगों अब हटाई जायेगी. इसके लिए रेलवे ने तीन दिनों का अल्टीमेटम दिया है. रेलवे कॉलोनी में अवैध रूप से रह रहे प्राइवेट लोग एवं रेलवे जमीन पर अवैध रूप से कब्जा जमाये खटाल वालों पर नकेल कसने के लिये रेल प्रशासन ने कमर कस ली है.

  • पेड़ से टकरायी कार, 3 घायल

    सिकंदरा : थाना क्षेत्र अंतर्गत सिकंदरा शेखपुरा मुख्य मार्ग पर अचम्भो गांव के समीप बुधवार को पटना से सिकंदरा की ओर आ रही एक कार अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गयी. घटना में कार सवार 3 लोग घायल हो गये. वहीं कार भी बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गयी.

  • छत से घर में घुस जेवरात सहित लाखों की चोरी

    सिकंदरा : थाना क्षेत्र के रामडीह गांव में मंगलवार की रात्रि एक घर को चोरों ने अपना निशाना बनाते हुए जेवरात व नगदी समेत लाखों रुपये के संपत्ति की चोरी कर ली. जानकारी के मुताबिक रामडीह गांव निवासी पप्पू यादव पिता मसूदन यादव के घर में चोर छत के सहारे प्रवेश कर गया. घर के सभी लोग एक कमरे में सोये हुए थे. चोर ने घर में प्रवेश कर उस कमरे का दरवाजा बाहर से बंद कर दिया.

  • डॉमेस्टिक डाटा इंट्री ऑपरेटर की हुई परीक्षा, मिलेगा मौका

    झाझा : स्थानीय प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र में मंगलवार को डॉमेस्टिक डाटा इंट्री ऑपरेटर की परीक्षा में 30 छात्र-छात्राएं शामिल हुए. परीक्षा के बाबत प्रधानमंत्री कौशल विकास योजना केंद्र के प्रबंध निदेशक संजय सिंह ने बताया कि यह पाठ्यक्रम बीते 12 फरवरी को शुरू की गई थी, जो 6 जुलाई को समाप्त हो गया. उन्होंने बताया कि सभी छात्र-छात्राओं के लिए 440 घंटे का प्रशिक्षण दिया गया.

  • मारपीट कर घायल करने का आरोप

    झाझा : थाना क्षेत्र के कराहरा गांव के मुजफ्फर मियां ने पड़ोस के लोगों पर जमीनी विवाद में मारपीट कर घायल कर दिये जाने का आरोप लगाया है. मुजफ्फर मियां ने घायल अवस्था में अपना बयान सदर अस्पताल जमुई में पुलिस को दिया है. दिये बयान में उन्होंने बताया कि बीते 5 जुलाई को हमलोग अपना कराहरा बहियार में जमीन जोत रहे थे.

  • तिरंगा यात्रा से लोगों में भाईचारा व प्रेम का संदेश दे रहे पिंटू दुर्रानी

    बौंसी : देश में जहां धर्म संप्रदाय और जाति के नाम पर रोज झगड़े और राजनीति हो रही है. दोनों संप्रदायों को एक दूसरे से अलग-थलग करने का कार्य किया जा रहा है. वहीं दूसरी ओर प्रखंड क्षेत्र के बलुआतरी गांव निवासी पिंटू दुर्रानी के द्वारा तिरंगा यात्रा निकालकर आम लोगों में देश भक्ति, भाईचारा और प्रेम का संदेश देने का कार्य किया जा रहा है. पिछले कई वर्षों से जारी यह यात्रा अब तक अनवरत चल रही है.

  • ओड़िशा में हुई सुरेश की मौत परिजनों पर टूटा दुःख का पहाड़

    सरौन : बीते 29 जुलाई को उड़ीसा के कटक में एक सड़क दुर्घटना में चकाई प्रखंड अंतर्गत लीलुडीह गांव निवासी ट्रक ड्राइवर सुरेश उपाध्याय के मौत के बाद उसके परिजनों पर टूटा दुःख का पहाड़ टूट पडा है. सुरेश की मौत की खबर सुनकर परिजनों में कोहराम मच गया.

  • दामाद ने पत्नी व सास को मारपीट कर किया घायल

    जमुई : नगर क्षेत्र के एकलव्य कॉलेज स्थित मुहल्ला में एक दामाद ने अपने पत्नी एवं सास को मारपीट कर घायल कर दिया. जिसे स्थानीय लोगों के द्वारा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • परिजनों ने विवाहिता की हत्या का लगाया आरोप

    झाझा : दहेज की मांग पूरा नहीं किये जाने पर भतीजी की हत्या किये जाने को लेकर चाचा ने थाना में आवेदन देते हुए भतीजी के ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाया है. इस संदर्भ में बांका जिला के सुइया थाना क्षेत्र