• बाइक के धक्के से युवक की मौत, रोड जाम

    सिकंदरा : थाना क्षेत्र के लखीसराय रोड स्थित लोहंडा गांव के समीप बुधवार की रात सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी वहीं एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • झाड़ियों में मिला अज्ञात युवक का क्षत-विक्षत शव

    सोनो : डुमरी मुख्य मार्ग के सीएस कॉलेज व राइस मिल के बीच झाड़ियों से बरामद अज्ञात युवक के शव को देख किसी के भी रोंगटे खड़े हो जाये.

  • डॉक्टर ने क्लिनिक में तोड़फोड़ व मारपीट करने का दिया आवेदन

    जमुई : नगर थाना क्षेत्र के नया टोला बिहारी निवासी डा विशाल आनंद ने थाना में आवेदन देकर रघुनाथ शाह और उनके परिजनों द्वारा क्लीनिक में तोड़फोड़ करने और मारपीट करने का आरोप लगाया है. आवेदन में विशाल आनंद ने कहा है कि मैं जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय भागलपुर में हड्डी रोग विभाग में सीनियर रेसीडेंट के पद पर कार्यरत हूं और 14 जनवरी को छुट्टी लेकर भागलपुर से अपने घर आया था.

  • डाॅक्टर के साथ मारपीट व पुलिस की ओर से थाना में रखे जाने पर मिला शिष्टमंडल

    जमुई : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन जिला शाखा के सदस्यों ने गुरुवार को जिलाध्यक्ष डा अमित आनंद के नेतृत्व में पुलिस अधीक्षक डा. इनामुल हक मैगनु से मुलाकात कर जानमाल की सुरक्षा की गुहार लगायी.

  • जनसंख्या वृद्धि से होने वाले नुकसान की दी जानकारी

    जमुई : सिविल सर्जन डा श्याम मोहन दास सदर अस्पताल परिसर से गुरुवार को हरी झंडी दिखा कर एक जागरूकता रैली को रवाना किया. सीएस डा श्री दास ने बताया कि मिशन परिवार विकास के तहत 14 जनवरी से 31 जनवरी तक परिवार कल्याण पखवारा मनाया जायेगा.जिसकी जागरूकता को लेकर क्षेत्र की आशा कार्यकर्ताओं की टीम को रवाना किया गया.

  • आशा के प्रयास से बिचौलिया के चंगुल से मुक्त हुई गर्भवती महिला

    जमुई : सदर अस्पताल प्रबंधन की महिला बिचौलिया पर अंकुश लगाने को लेकर तमाम प्रयास बेअसर साबित होकर रह गया है. आये दिन ऐसी बिचौलिया गर्भवती महिला सहित उसके परिजनों को बेहतर प्रसव का झांसा देकर निजी क्लिनिक में ले जाकर अपना रोटी सेंक रही है और अस्पताल प्रबंधन कुछ भी ठोस कदम उठाने में परहेज कर रहा है. गुरुवार को कुछ ऐसा ही नजारा सदर अस्पताल में देखने को मिला.

  • सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर निकाली गयी जागरूकता रैली

    झाझा : सड़क सुरक्षा सप्ताह को लेकर महिला महाविद्यालय की छात्राओं के द्वारा गुरुवार को एक जागरूकता रैली निकाली गई. जागरूकता रैली की अगुवाई प्रखंड विकास पदाधिकारी धर्मवीर कुमार प्रभाकर के अलावा प्रभारी प्रचार्य गिरीश कुमार ने किया.

  • भाषण प्रतियोगिता का हुआ आयोजन

    झाझा : बालिका उच्चतर विद्यालय सभागार में गुरुवार को हिंदी साहित्य परिषद के बैनर तले छात्र-छात्राओं के बीच एक भाषण प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. भाषण प्रतियोगिता का आयोजन स्वामी विवेकानंद की जयंती के अवसर पर की गई.

  • मकर संक्रांति पर मुखिया ने खिलाया दही-चूड़ा

    सोनो : महेश्वरी पंचायत के मुखिया अजय कुमार सिंह ने सोनो स्थित अपने आवास पर क्षेत्रवासियों के लिए दही चूड़ा के भोज का आयोजन किया. खासकर पंचायत के अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को मकर संक्रांति पर उन्होंने आमंत्रित कर दही चूड़ा व तिलकुट खिलाया. पूर्व कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह भी कुछ देर के लिए शामिल हुए.

  • नाई महासभा के सदस्यों की हुई बैठक

    जमुई : नाई महासभा के सदस्यों की बैठक एक निजी कोचिंग के प्रांगण में वरिष्ठ सदस्य मदन ठाकुर की अध्यक्षता में हुई. बैठक में संघ को मजबूत बनाने को लेकर सभी सदस्यों को आपसी भेदभाव भुलाकर एकजुट रहने का अनुरोध किया गया.

  • सज-धज कर तैयार हो रहा बानाडीह गांव

    जमुई/गिद्धौर : ,जल जीवन हरियाली यात्रा के सातवें चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आगामी 10 जनवरी को जमुई आ रहे हैं.

  • हड़ताल के समर्थन में भाकपा ने निकाला जुलूस

    सरौन : केंद्रीय ट्रेड यूनियनों के संयुक्त आह्वान पर आज अखिल भारतीय हड़ताल के समर्थन में आज चकाई में जुलूस निकाला गया. जिसमें भाकपा माले, अखिल भारतीय किसान महासभा, अखिल भारतीय खेत व ग्रामीण मजदूर सभा,निर्माण मजदूर यूनियन ने संयुक्त रुप से भाग लिया. सर्वप्रथम चकाई भाकपा माले कार्यालय से हजारों की तादाद में किसानों एवं मजदूरों ने जुलूस निकालकर चकाई बाजार,

  • 19 को पूरे जिले में 408 किमी लंबी बनेगी मानव शृंखला

    जमुई : आगामी 19 जनवरी को पूरे जिले में जल जीवन हरियाली अभियान शराबबंदी दहेज प्रथा बाल विवाह उन्मूलन को लेकर सुबह 11:30 बजे से लेकर दोपहर 12 बजे तक 408 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाई जाएगी. जानकारी देते हुए जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बताया कि इस दौरान सभी प्रखंड के मुख्य मार्ग में 188 किलोमीटर, उप मार्ग में 67 किलोमीटर और प्रत्येक प्रखंड के सभी पंचायत में एक-एक किलोकिलोमीटर यानी कुल 408 किलोमीटर लंबी मानव शृंखला बनाई जाएगी.

  • मालगाड़ी के नीचे पटरी पार कर रहे युवक की बची जान

    जमुई : स्टेशन पर खड़ी मालगाड़ी के नीचे से होकर पटरी पार करना एक युवक को महंगा पड़ गया तथा वह हादसे का शिकार होने से बच गया. जमुई रेलवे स्टेशन पर बीते सोमवार को यह घटना हुई जिसके बाद इसका वीडियो जमकर सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

  • सफाई मजदूरों ने किया प्रदर्शन

    जमुई : सफाई मजदूर यूनियन के सदस्यों ने अपनी मांगों को लेकर मंगलवार को नगर परिषद कार्यालय के समीप प्रदर्शन किया. मौके पर जानकारी देते हुए यूनियन के सदस्यों ने कहा कि हम सबों की सेवा नियमित किया जाए और केंद्रीय दर पर हम लोगों को दैनिक मजदूरों का भुगतान किया जाए. हम सबों का मासिक वेतन कम से कम 21 हजार रुपया दिया जाए और मासिक पेंशन कम से कम 10 हजार रुपया दिया जाए.

  • बच्चों ने लिया संकल्प, अपने विकारों को करेंगे दूर

    जमुई : शारीरिक और बाह्य गंदगी के साथ-साथ मानसिक और आंतरिक विकारों को मिटाने के उद्देश्य से चाइल्ड लाइन के द्वारा चलाए जा रहे मेरा बचपन कितना स्वच्छ अभियान के दूसरे दिन बुधवार को शहर के संत माइकल स्कूल तथा बाल गृह जमुई परिसर में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस दौरान बच्चों को मन की गंदगी दूर करने का संकल्प दिलाया गया तथा उनके बीच चित्रकला और निबंध लेखन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

  • चोरी, डकैती व लूटपाट समेत अन्य अपराधों पर अविलंब लगाएं रोक

    जमुई : अपराध नियंत्रण को लेकर पुलिस अधीक्षक डा. इनामुल हक मैगनु की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में पुलिस पदाधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर निर्देश देते पुलिस अधीक्षक ने डा. इनामुल हक ने कहा कि सबसे पहले आर्थिक अपराध पर रोक लगाना आवश्यक है. उन्होंने कहा कि चोरी, वाहन चोरी, लूटपाट, डकैती, रंगदारी, फिरौती के लिए अपहरण समेत विभिन्न घटनाओं पर अविलंब रोक लगाएं.

  • सीएम के आगमन को लेकर डीएम ने की विभिन्न योजनाओं की समीक्षा

    जमुई : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित आगमन को लेकर जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में समाहरणालय संवाद कक्ष में अधिकारियों की बैठक हुई. मौके पर निर्देश देते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के संभावित निरीक्षण स्थल गिद्धौर प्रखंड के रतनपुर पंचायत में जिस स्थल पर जीविका, शिक्षा,कृषि, लघु जल संसाधन और लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के द्वारा कार्य कराया जा रहा है. उसे सभी विभाग अविलंब पूर्ण करना सुनिश्चित करें और कार्य के दौरान किसी भी प्रकार के गुणवत्ता से समझौता नहीं किया जाएगा. सभी विभाग मुख्यमंत्री के संभावित आगमन से पूर्व कार्यों को हर हाल में पूरा करें.

  • बैंक मैनेजर बन कर खाते से उड़ाये 25 हजार, महिला ने थाने में दिया आवेदन

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के हरला गांव निवासी एक महिला से साइबर अपराधियों ने ठगी कर ली. इस दौरान अपराधी ने खुद को बैंक मैनेजर बताकर महिला से खाते की जानकारी ली तथा उसके खाते से 25 हजार रुपये की निकासी कर ली. इस बाबत पीड़ित पूजा देवी, पति संजीव कुमार ने थाना में आवेदन दिया. उसने बताया कि कुछ दिन पहले मेरे फोन पर एक फोन आया था तथा फोन करने वाले व्यक्ति ने मुझे बताया था कि वह बैंक मैनेजर बोल रहा है.

  • चिकित्सा पदाधिकारी पर बदसलूकी का आरोप लगा एएनएम व आशा ने कराया ओपीडी बंद

    झाझा : रेफरल अस्पताल झाझा के अधिकारियों पर बदसलूकी करने का आरोप लगाते हुए एएनएम, आशा और ममता कार्यकर्ताओं ने रविवार को ओपीडी कक्ष बंद कर जमकर हो-हंगामा की. इस दौरान उक्त कर्मियों ने ओपीडी बंद करते हुए नवल किशोर प्रसाद राय को झाझा से हटाने और चिकित्सा प्रभारी पर कानूनी कार्रवाई किए जाने की मांग कर रही थी.

  • सीएम के आगमन को ले प्रशासन ने लिया कोसमा आहर का जायजा

    गिद्धौर : जल जीवन हरियाली योजना के तहत प्रखंड क्षेत्र के रतनपुर पंचायत के कोसमा आहर पर चल रहे विकास कार्य का सोमवार को जिलाधिकारी धमेंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक डॉ. एनामुल हक मेगनु, डीएफओ सत्यजीत प्रसाद, रामपुकार सिंह सहित अन्य पदाधिकारियों ने जायेजा लिया. इस दौरान जिलाधिकारी श्री कुमार ने कार्य को सात जनवरी तक पूर्ण कर लेने को लेकर पादधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिया.

  • सीएम के कामों से विदेशों में बढ़ रही प्रदेश की ख्याति

    झाझा : जनता दल यूनाइटेड की मजबूती को लेकर पूर्व मंत्री सह जिलाध्यक्ष दामोदर रावत ने प्रखंड क्षेत्र के बूढ़ीखार में सोमवार को कार्यकर्ता और ग्रामीणों के साथ एक बैठक किया. जिसकी अध्यक्षता जदयू प्रखंड अध्यक्ष रामचंद्र आर्य ने किया.

  • रांची-भागलपुर वनांचल एक्स. में यात्रियों से लूटपाट

    जमुई/बरहट : किउल-झाझा रेलखंड पर अपराधियों ने बीते शनिवार की देर रात 18603 रांची-भागलपुर वनांचल एक्सप्रेस में जमकर तांडव मचाया. अपराधियों ने हथियार के बल पर स्लीपर बोगी एस-1 व एस-2 में रेल यात्रियों को कब्जे में कर करीब डेढ़ दर्जन से अधिक यात्रियों से नकदी, मोबाइल, गहना-जेवरात, बैग सहित अन्य सामान लूट लिया.

  • बिहार : वनांचल एक्सप्रेस के एसी बॉगी में लूटपाट, दो अपराधियों को पकड़कर यात्रियों ने की धुनाई

    झाझा: बीती रात वनांचल एक्सप्रेस के एसी बॉगी में दस से बारह की संख्या में अपराधी पहुंचे और जमकर उत्पात मचाया. जानकारी के अनुसार अपराधी झाझा स्टेशन पर चढ़े और लूटपाट को अंजाम दिया. इसके बाद वे जमुई स्टेशन पर गाड़ी खड़ी होते ही उतर कर भागने लगे.

  • सभी वार्डों में नल-जल योजना का काम गुणवत्ता के साथ पूरा करें

    जमुई : जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में शनिवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में जिला विकास समन्वय समिति की बैठक हुई. मौके पर निर्देश देते हुए जिलाधिकारी श्री कुमार ने कहा कि नल जल योजना के तहत सभी वार्डों में कार्य पूरा करना सुनिश्चित करें. उन्होंने कहा कि जिस जिस वार्ड में वार्ड प्रबंधन एवं क्रियान्वयन समिति का गठन नहीं हुआ है, वहां समिति का गठन जल्द से जल्द करके राशि का स्थानांतरण समय से करना सुनिश्चित करें.

  • टीबी उन्मूलन को लेकर पदाधिकारियों को बांधा बैंड

    जमुई : टीबी से बचाव को लेकर जागरूकता फैलाने को लेकर टीबी चैंपियन तथा अमेरिकन स्वास्थ्य संस्था यूएस-एड की प्रचारक स्मृति कुमारी ने जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी प्रतिभा कुमारी तथा अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सीमा कुमारी से मुलाकात किया. इस दौरान खैरा निवासी स्मृति ने पदाधिकारी द्वय को टीबी उन्मूलन अभियान का बैंड भी बांधा तथा अपने अभियान में सहयोग की अपील भी किया. इस बाबत स्मृति कुमारी ने बताया कि आज भी हमारे समाज में लोग टीबी को लाइलाज और छुआछूत का रोग मानते हैं, जो कि सच नहीं है.

  • सरकारी विद्यालय में नहीं हो रहा विभागीय निर्देशों का अनुपालन

    जमुई : जिला स्थित कुछ सरकारी विद्यालय में विभागीय निर्देशों का खुल्लम-खुल्ला उल्लंघन किया रहा है. अधिकारियों के निर्देश के बावजूद शिक्षक नियमानुसार कार्य नहीं कर रहे हैं. सदर प्रखंड क्षेत्र स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोनाय के अधिनस्थ ग्रामीणों ने इस स्कूल के शिक्षकों के कार्यकलाप पर सवाल खड़ा करते हुए अधिकारियों से जांचपरोंत कार्रवाई की मांग किया है. ग्रामीणों ने बताया कि बढ़ते ठंड को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी के द्वारा बीते 31 दिसंबर से आगामी पांच जनवरी तक सभी प्रारंभिक विद्यालय में पठन-पाठन कार्य स्थगित करने का निर्देश दिया है.

  • रीतलाल हत्याकांड सहित कई वारदातों में शामिल हार्डकोर नक्सली बुद्धू गिरफ्तार, सिद्धू कोड़ा के दस्ते का है सक्रिय सदस्य

    जमुई : जिला एसटीएफ ने जिले के चकाई थाना क्षेत्र से रीतलाल यादव हत्याकांड सहित कई अन्य वारदातों में शामिल रहे हार्डकोर नक्सली बुद्धन मांझी उर्फ बुद्धू मुसहर को गिरफ्तार किया है. हालांकि, नक्सली के गिरफ्तारी के बाबत किसी भी पुलिस पदाधिकारी ने गिरफ्तारी की पुष्टि नहीं की है. लेकिन, सूत्रों की मानें तो खैरा थाना क्षेत्र के रजौन के रहनेवाले नक्सली बुद्धू मांझी को एसटीएफ ने चकाई से गिरफ्तार किया है. साथ ही बुद्धू मांझी से पूछताछ की जा रही है.

  • महादलित बस्ती में दबंगों ने बरपाया कहर, घरों में घुसकर तोड़फोड़ व महिला व बुजुर्गों से मारपीट

    खैरा : थाना क्षेत्र के गरही पंचायत स्थित तेतरियाटांड़ महादलित बस्ती में नए साल के पहले दिन दबंगई का मामला सामने आया है. जहां दबंगों ने शराब के नशे में धूत्त होकर आधा दर्जन से अधिक घरों में तोड़फोड़, लूट और मारपीट की घटना को अंजाम दिया. घटना के बाद पूरे इलाके में तनाव का माहौल व्याप्त है.

  • पद्रवियों ने नाश्ता दुकान व सैलून में लगायी आग

    : नये साल के जश्न में डूबे युवकों को उपद्रव करने से रोकना एक महिला को महंगा पड़ा व असामाजिक प्रवृत्ति के युवकों ने उसके दुकान को आग के हवाले कर दिया. घटना सदर थाना के कल्याणपुर मोहल्ला की है, जहां बीते एक जनवरी की देर रात उपद्रवियों ने इस वारदात को अंजाम दिया है.

  • झाझा रेलवे स्टेशन रेल पुलिस ने बरामद किया शव परिजनों ने जतायी लूटपाट कर हत्या की आशंका

    झाझा : राजकीय रेल पुलिस ने गुरुवार को झाझा रेलवे स्टेशन के पूर्वी डाउन लाइन स्थित पोल संख्या 365/ 24-26 के पास से एक 60 वर्षीय बुजुर्ग का शव बरामद की. मृतक के पास से मिले कागजात के आधार पर उनका पहचान मुजफ्फरपुर जिला के रामनगर-गायघाट क्षेत्र के मो. तसलीम के रूप में किया गया. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजकर परिजनों को इसकी सूचना दिया है.

  • योगेंद्र ने बढ़ाया जमुई व सिमुलतला का मान

    सिमुलतला : कौन कहता है कि आसमानों में सुराग नही होते, एक पत्थर तो दिल से उछालो यारो.... इस कहावत को सच कर दिखाया है सिमुलतला के योगेंद्र यादव ने दरअसल पश्चिम बंगाल के आसनसोल में आयोजित इण्डोनेपाल अंतराष्ट्रीय ताइक्वांडो चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतकर सिमुलतला के योगेंद्र यादव ने ना सिर्फ सिमुलतला व जमुई का मान बढ़ाया है बल्कि बिहार एवं बिहारियों को भी गौरवान्वित होने का अवसर दिया है.

  • संसाधन उपलब्ध कराने को ले ग्रामीणों ने किया विरोध-प्रदर्शन

    गिद्धौर : प्लस टू उच्च विद्यालय में संसाधन की व्यवस्था को लेकर छात्र सहित उनके अभिभावकों ने गुरुवार को विद्यालय परिसर में हो-हंगामा किया. आक्रोशित लोगों ने बताया कि क्षेत्र के मौरा, बंधोरा, धनियांठिका,

  • शौण्डिक परिवार मिलन समारोह का आयोजन

    जमुई : नव वर्ष के अवसर पर शौंण्डिक पंचायत समिति अलीगंज के सदस्यों द्वारा जिला स्तरीय मिलन समारोह का आयोजन शौंण्डिक भवन अलीगंज के प्रांगण में प्रो. राजकुमार प्रसाद की अध्यक्षता में किया गया. मौके पर अपने संबोधन में समिति के अध्यक्ष प्रो. राजकुमार प्रसाद ने कहा कि हम सभी एकजुट होकर रहेंगे, तभी हमारी राजनीतिक सहभागिता सुनिश्चित होगी.

  • तापमान में उतार-चढ़ाव रहेगा जारी

    जमुई : अगले सात दिनों तक लोगों को ठंड से राहत मिलने के आसार नहीं है. इस दौरान तापमान में अनवरत उतार-चढ़ाव जारी रहेगा. पछुआ हवा तेज चलने के कारण लोगों को और अधिक ठंड महसूस होगा. कृषि विज्ञान केंद्र के प्रमुख सह मौसम वैज्ञानिक डाॅ सुधीर कुमार बताते हैं कि तीन जनवरी को ही हल्की बूंदाबांदी होने की आशंका है.

  • चरित्र के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग को ले किया रोड जाम

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के मंझवे गांव में अवैध बालू कारोबार में चरित्र यादव की हत्या किए जाने से आक्रोशित परिजनों ने जमुई लखीसराय मुख्य मार्ग को मंझवे गांव के समीप जाम कर दिया. परिजन मामले में त्वरित कार्रवाई करने की मांग कर रहे थे. गौरतलब है कि सोमवार सुबह चरित्र यादव का शव गांव से बालू घाट जाने वाली कच्ची सड़क पर बरामद किया गया.

  • अवैध बालू का उठाव जारी, राजस्व का नुकसान

    सिमुलतला : थाना क्षेत्र में अवैध बालू का उठाव थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिससे सरकारी राजस्व का नुकसान अवश्य हो रहा है. सूत्रों की मानें तो शाम ढ़लते ही सिमुलतला क्षेत्र में बालू कारोबारी सक्रिय हो जाता है और रात भर अपने कारनामा को धड़ल्ले से अंजाम देता है. जिससे क्षेत्र के प्रबुद्ध लोग भी काफी परेशानी महसूस करते हैं.

  • शिक्षक हत्याकांड का नामजद आरोपित जसीडीह से गिरफ्तार

    चंद्रमंडीह : चकाई थाना पुलिस ने उरवा सरकारी विद्यालय में कार्यरत शिक्षक हत्याकांड के प्राथमिक अभियुक्त मो. सतार को झारखंड के जसीडीह रेल सुरक्षा बल के सहयोग से जसीडीह रेलवे स्टेशन से गिरफ्तार कर लिया है. जानकारी के अनुसार चकाई पुलिस इंस्पेक्टर राजीव तिवारी को गुप्त सूचना मिली की चकाई थाना क्षेत्र के गरही गहंजर निवासी शिक्षक मो हाकिम हत्याकांड के नामजद अभियुक्त मो सतार, पिता-मो. मटरू मियां, साकिन-गरही गहंजर, थाना-चकाई, जिला-जमुई निवासी जसीडीह रेलवे स्टेशन पर भागने की फिराक में था. सूचना मिलते ही चकाई थाना इंस्पेक्टर राजीव तिवारी एवं जसीडीह रेल सुरक्षा बल निरीक्षक प्रभारी मानस कुमार मिश्रा के सहयोग से जसीडीह स्टेशन परिसर से अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • सड़क दुर्घटना में दो की मौत

    लक्ष्मीपुर : थाना क्षेत्र स्थित जमुई-खड़गपुर मुख्यमार्ग पर गंगटा जंगल में नकटवा यात्री शेड के समीप एक ऑटो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो जाने से उस पर सवार एक महिला व एक बच्चे की मौत घटनास्थल पर हो गयी. जबकि एक महिला और एक व्यक्ति घायल हो गया. मृतक में 35 साल की महिला और एक सात साल का बच्चा है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंच कर दोनों शव को पोस्टमार्टम के लिए जमुई भेजा.

  • मध्याह्न भोजन योजना में अब आधुनिक तरीके से होगी मॉनीटरिंग

    जमुई : जिले के सभी प्रारंभिक विद्यालय में चल रहे मध्याह्न भोजन योजना में गड़बड़ी पर अब लगाम लग जाएगा. विभाग द्वारा एप के माध्यम से मॉनिटरिंग को लेकर तैयारी किया जा रहा है. जानकारी देते हुए मध्याह्न भोजन योजना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मो फैयाज अहमद समसी ने बताया कि इसे लेकर विभाग के द्वारा एक पत्र आया है. विद्यालय में छात्रों की उपस्थिति बढ़ाने को लेकर बीते कई वर्षों से मैन्यू के अनुसार मिड डे मिल का संचालन किया जा रहा है.

  • 173 मरीजों के स्वास्थ्य की जांच, मिली सलाह

    गिद्धौर : रतनपुर पंचायत के भौराटांड़ गांव स्थित दिग्विजय सिंह समुदाययिक स्वास्थ्य केंद्र प्रबंधन द्वारा स्वास्थ्य जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया. इस अवसर पर शिविर में सरकार के आयुष्मान भारत, विकलांगता प्रमाण पत्र आदि बनवाने सहित स्वास्थ्य संबंधित बीमारियों एवं उसके रोकथाम की शिविर में मौजूद ग्रामीणों को जानकारी दी गयी.

  • दो पक्षों के बीच हुई झड़प

    जमुई : सात निश्चय योजना के तहत नाला निर्माण कराने को लेकर दो पक्षों के बीच हुई झड़प में वार्ड सदस्य पति व पुत्र सहित तीन लोग घायल हो गये. गुरुवार को सदर प्रखंड के छठू धनामा गांव के महिला वार्ड सदस्य किरन देवी के पति बबन सक्सेना द्वारा सरकारी योजना से गांव में ही नाली का निर्माण करवाया जा रहा था. तभी गांव के ही प्रमोद साव, अमोद साव, डब्लू साव ने मौके पर पहुंचकर उसे अपना निजी जमीन बताकर निर्माण कार्य को रोक दिया.

  • याद किये गये भुवनेश्वर पासवान

    जमुई : सदर प्रखंड क्षेत्र के अगहरा निवासी शिक्षक भुवनेश्वर पासवान को 11वीं पुण्यतिथि पर गुरुवार को पुष्प अर्पित कर नमन किया गया. इस दौरान सर्वप्रथम अनुमंडल पदाधिकारी लखींद्र पासवान समेत अन्य प्रबुद्ध लोगों ने उत्क्रमित मध्य विद्यालय अगहरा के समीप स्थित उनके समाधि स्थल पर श्रद्धा सुमन अर्पित किया.

  • बच्चों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम से मोहा मन

    झाझा : केंद्रीय विद्यालय में गुरुवार को वार्षिक खेलकूद व सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन दानापुर के एपीओ राजीव रंजन ,विद्यालय के प्राचार्य पवन कुमार महतो ने मशाल जलाकर व झंडोत्तोलन कर किया .कार्यक्रम में उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए एपीए ने कहा कि ईमानदारी पूर्वक शिक्षा ग्रहण करने से लोग अच्छे मुकाम तक पहुंचते हैं .आज जरूरी नहीं है कि आप पढ़ाई कर एकेडमिक कैरियर बनाएं.

  • Video Viral : विजय जुलूस में समर्थकों ने लहराया हथियार, चलायी गोलियां

    जमुई : बिहार में जमुई जिले के चंद्रदीप थाना क्षेत्र अंतर्गत कैथा पंचायत के देहरी गांव में पैक्स चुनाव में जीत के बाद विजय प्रत्याशी के समर्थकों ने विजय जुलूस में कानून की जमकर धज्जियां उड़ाई. इस दौरान समर्थकों ने न सिर्फ जुलूस में हथियार लहराये, बल्कि ताबड़तोड़ फायरिंग भी की है. इससे संबंधित एक वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है, जो प्रभात खबर के पास भी उपलब्ध है. हालांकि, प्रभात खबर इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

  • नहीं मिला एम्बुलेंस, तो मरीज को ठेले पर लादकर पहुंचा अस्पताल

    जमुई : बिहार के जमुई में सदर अस्पताल में वाजिब मरीजों को उपलब्ध संसाधन के आधार पर भी सुविधा नहीं मिल रहा है. सबसे अधिक परेशानी जरूरतमंद मरीज को एम्बुलेंस को लेकर होता है. मंगलवार की सुबह कुछ ऐसे ही परेशानी से जिले के खैरा प्रखंड क्षेत्र के सारेबाद निवासी भज्जू राम को भुगतना पड़ा. उसने बताया बीते 3 दिन पूर्व मेरा पुत्र गोलू कुमार का पैर एक सड़क दुर्घटना में टूट गया. जिसे लेकर सदर अस्पताल के चिकित्सक ने कच्चा प्लास्टर कर आज पुनः दिखाने के लिए बुलाये.

  • लगा रही हूं फरियाद नहीं दर्ज कर रहे केस

    जमुई : जिले के चरकापत्थर थाना के केशोफरका पंचायत अंतर्गत बोगैया गांव निवासी रानी देवी नामक महिला ने महिला थानाध्यक्ष पर प्राथमिकी दर्ज नहीं करने का आरोप लगाया है. इसे लेकर पीड़ित महिला ने सोमवार को पुलिस अधीक्षक डॉ इनामुल हक मेंगनु को आवेदन दिया. महिला ने बताया कि मेरे पति अवधेश यादव तथा ससुराल पक्ष के लोग मेरे साथ मारपीट करते हैं.

  • नहीं पहुंची महिला चिकित्सक, पुरुष चिकित्सक ने की महिला की जांच

    जमुई : सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत लगाए गए शिविर में जिले के खैरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पुरुष चिकित्सक डाॅ सुमन सौरभ के द्वारा 63 गर्भवती महिला का जांच किया गया. कतारबद्ध खैरा प्रखंड क्षेत्र के घनबेरिया निवासी सीता देवी, गीता कुमारी, नौडीहा निवासी कमली देवी, गुड़िया कुमारी, खैरा बाजार निवासी कुमकुम देवी, विमला देवी, कुमारी अनिता सहित दर्जनों गर्भवती महिला ने बतायी कि प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत संपूर्ण जांच को लेकर लगाए गए शिविर में हम लोग निर्धारित ओपीडी का समय सुबह 8:00 बजे से पर्ची कटा कर कतारबद्ध हैं.

  • विज्ञान विभाग के सभी विषयों की पढ़ाई बंद

    झाझा : प्रखंड मुख्यालय स्थित मुंगेर विश्वविद्यालय की अंगीभूत इकाई देव सुंदरी मेमोरियल महाविद्यालय में शिक्षक के अभाव में विज्ञान के अलावा अन्य कई विभाग में ताला लग गया है. इस कारण छात्र-छात्राओं में ऊहापोह की स्थिति है. जानकारी के अनुसार इस महाविद्यालय में इंटर, स्नातक स्तर पर करीब तीन हजार छात्र-छात्रा अध्ययनरत है.

  • शराबी पति से तंग आकर चार बच्चों संग ट्रेन के आगे कूदी महिला

    जमुई/सिमुलतला : बिहार के जमुई में शराबी पति के द्वारा रोज मारपीट किये जाने तथा लड़ाई झगड़ा किये जाने से परेशान होकर एक महिला सोमवार को अपने चार बच्चों के साथ ट्रेन के आगे कूद गयी. हालांकि, इस दौरान महिला और बच्चों की किस्मत अच्छी रही कि किसी की जान नहीं गयी, पर महिला और दो बच्चे गंभीर रूप से घायल हैं.

  • जमुई : सात नक्सली गिरफ्तार विस्फोटक सामग्री मिली

    जमुई : झाझा थाने के अस्ता जंगलों में अपहरण और बड़े धमाके की योजना बना रहे सात नक्सलियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. सभी नक्सली हार्डकोर नक्सली सिद्धू कोड़ा दस्ते के बताये जा रहे हैं.

  • शराब पीकर हंगामा कर रहे दो होमगार्ड को जेल

    लक्ष्मीपुर : रेफरल अस्पताल लक्ष्मीपुर के समीप स्थित नर्स ट्रेनिंग सेंटर में रात्रि प्रहरी के रूप में तैनात दो होमगार्ड जवान को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है. इस बाबत जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि बीते बुधवार रात्रि सूचना मिली कि नर्स ट्रेनिंग सेंटर पर तैनात प्रहरी शराब के नशा में हंगामा मचा रहा है.

  • सड़क किनारे लगाया बाइक तो लगेगा वाहन मालिक को जुर्माना

    जमुई : एसपी डॉ इनामुल हक मेंगनु ने गुरुवार को चैंबर ऑफ कॉमर्स के व्यवसायियों के साथ सदर थाना परिसर में बैठक किया. इस दौरान एसपी ने कई तरह के दिशा निर्देश दिए. मौके पर उन्होंने कहा कि शहर की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराया जाएगा. इसे लेकर जल्द ही नए सिरे से अभियान चलाया जाएगा.

  • राज्य स्तरीय टीम ने लिया ब्लड बैंक का जायजा, दिया आवश्यक दिशा-निर्देश

    जमुई : राज्य स्तरीय एड्स कंट्रोल टीम के सदस्य सह जिला पर्यवेक्षक जितेंद्र कुमार लाल ने गुरुवार को सदर अस्पताल स्थित रक्त अधिकोष केंद्र का जायजा लिया. इस दौरान ब्लड बैंक में उपलब्ध संसाधन सहित व्यवस्था का जायजा लिया. उन्होंने बताया मानक के मुताबिक यह ब्लड बैंक नहीं है. मानक के हिसाब से इसे कम-से-कम सौ स्क्वायर मीटर का होना चाहिए. लेकिन वर्तमान में यह ब्लड बैंक 60 मीटर के ही आसपास है. उन्होंने बताया कि ब्लड मानव जीवन के लिए महत्वपूर्ण है. जिसका सही देखभाल जरूरी है. इस क्रम में रक्त अधिकोष केंद्र के कुछ आवश्यक यंत्र भी खराब पाए गए. साथ ही साफ-सफाई संतोषजनक नहीं देख ब्लड बैंक के कमिर्यों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया. 11 दिसंबर को आएगी केंद्रीय टीम टीम के सदस्य शैलेश शुक्ला ने बताया आगामी 11 दिसंबर को ब्लड बैंक के नवीनीकरण को लेकर केंद्रीय टीम आएगी. उन्होंने बताया ब्लड बैंक के पीछे स्थित खाली पड़ा भाग में ब्लड बैंक का विस्तारीकरण किया जा सकता है. इस दौरान टीम के सदस्यों ने सदर अस्पताल स्थित में संचालित आईसीटीसी केंद्र और मंडल कारा में चल रहे केंद्र का भी जायजा लिया. टीम के सदस्यों ने मंडल कारा में केंद्र के बाबत कैदियों से भी पूछताछ किया. मौके पर अन्य लोगों के अलावे जिला परामर्शी अखौरी मनित कुमार भी उपस्थित थे.

  • बर्तन दुकान में फंदे से लटका मिला दुकान स्टाफ का शव

    सोनो : प्रखंड मुख्यालय स्थित मुख्य बाजार में गोविंद सिंह चौक के समीप बासन नामक बर्तन दुकान में बुधवार की दोपहर उसी दुकान के एक स्टाफ 38 वर्षीय रामदेव तांती का रस्सी से लटकता शव बरामद हुआ. दुकान में शव मिलने की सूचना फैलते ही दुकान के समीप भारी भीड़ उमड़ गयी.

  • इलाज के बाद भी जिंदगी की जंग हार गयी महिला

    सोनो : थाना क्षेत्र के भेलवा मोहनपुर निवासी भागीरथ यादव की पत्नी 22 वर्षीय रंजू देवी बीते 25 नवंबर को पटना के पीएमसीएच में एक सप्ताह के इलाज के बाद जिंदगी की जंग हार गयी. आग से झुलसी रंजू को बेहद गंभीर स्थिति में बीते 18 नवंबर को जमुई सदर अस्पताल से पीएमसीएच लाया गया था जहां इलाज के दौरान उसकी मृत्यु हो गयी थी.

  • सदर अस्पताल में खुलेगा आंख का सर्जरी कक्ष

    जमुई : मुख्यालय स्थित सदर अस्पताल में अबआंखों की सर्जरी भी किया जाएगा. इसे लेकर अस्पताल के द्वितीय तल पर सर्जरी कक्ष बनाया जा रहा है. सिविल सर्जन डा. श्याम मोहन दास ने बताया अब आंख के सर्जरी के लिए जरूरतमंद मरीज को दूसरी जगह जाना नहीं पड़ेगा. अस्पताल में ही सर्जरी से संबंधित सारी सुविधा नि:शुल्क उपलब्ध होगा.

  • 245 बोतल शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    जमुई : उत्पाद पुलिस ने एक बार फिर बेहतर कार्रवाई करते हुए चकाई चेकपोस्ट से 245 बोतल विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. इस बाबत जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि झारखंड से अवैध शराब की खेप लाई जा रही है.

  • पुलिया से टकराया ट्रक, आवागमन बाधित

    लक्ष्मीपुर : थाना क्षेत्र अंतर्गत जमुई-खड़गपुर मुख्य मार्ग एन एच 333 पर बंगरडीह उच्च विद्यालय से आगे शिरोदानों बाबा के पास ककनी नदी पर बने पुलिया के रेलिंग से टकराकर पुलिया में जा फंसा. जिससे दोनों तरफ से आवागमन बाधित हो गया. घटना बीते मंगलवार देर रात्रि को घटी. घटना की सूचना पाकर थाना की पुलिस घटना स्थल पर पहुंच घटना की जानकारी लेते हुए पुलिया में फंसे ट्रक को निकलवाने की प्रयास कर रही हैं. समाचार लिखे जाने तक ट्रक पुलिया में फंसा हुआ था.

  • 12 वर्षीया नाबालिग के साथ दुष्कर्म, पीड़िता के माता-पिता हरियाणा में करते हैं मजदूरी

    जमुई : बिहार में जमुई के बरहट में मलयपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक 12 वर्षीया नाबालिग के साथ दुष्कर्म का मामला सामने आया है. पीड़िता की नानी ने मलयपुर थाना में आरोपी युवक के विरुद्ध मामला दर्ज करा न्यायोचित कार्रवाई की गुहार लगायी है. नाबालिग की नानी ने जानकारी देते हुए कहा कि मैं अपनी गोतनी के घर गयी हुई थी. जब मैं वहां से लौटकर आयी तब मेरी नातिन ने मुझे बताया कि बीते 5 दिन पहले गांव के ही 45 वर्षीय शीतल मांझी, पिता स्व. टीकर मांझी ने बहला-फुसलाकर मुझे जंगल में लकड़ी चुनने के लिए बुलाया था और मेरे साथ गलत काम किया.

  • पति-पत्नी की लड़ाई में मां ने नवजात को जमीन पर पटका, मौत

    जमुई : बिहार के जमुई में खैरा थाना इलाके के भौंड़ गांव में पति-पत्नी की लड़ाई के दौरान महिला ने अपने तीन माह के नवजात को जमीन पर पटक दिया, जिससे उसका मौत हो गयी. इस दर्दनाक घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. जानकारी के अनुसार रायपुरा पंचायत के उक्त गांव के रावत टोला निवासी मैडम रावत का उसकी पत्नी से झगड़ा हो रहा था, जिस दौरान यह रोंगटे खड़े कर देने वाला वाक्या हुआ.

  • कपड़ा व्यवसायी हत्याकांड का पुलिस ने किया खुलासा, चार अपराधी गिरफ्तार

    जमुई : बीते 5 नवंबर को सदर थाना क्षेत्र के नवीनगर निवासी कपड़ा व्यवसायी मुरारी साह उर्फ टुनटुन साह हत्याकांड का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है तथा मामले के मुख्य अभियुक्त बजरंगी साह उर्फ साका सहित कुल चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

  • खैरा में हुई हत्या को ले 5 लोगों पर प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के ताराटांड़ गांव में हुए पूर्व नक्सली रवि यादव की हत्या मामले में परिजनों ने 5 लोगों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज कराई है. इसे लेकर मृतक पूर्व नक्सली रवि यादव के पिता ललन यादव ने अपने दिए आवेदन में जगरनाथडीह निवासी रंजीत यादव, धनिक यादव, राजू यादव तथा दुखन यादव पर प्राथमिकी दर्ज कराई है. पुलिस ने मामला दर्ज किया है और उसकी छानबीन में लग गई है.

  • इलाज में लापरवाही बरतने की शिकायत,पहुंची जांच टीम

    लक्ष्मीपुर : सिविल सर्जन डॉ श्याम मोहन दास के निर्देश पर गठित जांच टीम के सदस्यों ने बुधवार को रेफरल अस्पताल लक्ष्मीपुर पहुंचकर जांच-पड़ताल की. बताते चलें कि प्रखंड क्षेत्र के नजारी गांव के दिलीप कुमार तथा साकल गांव के गुरु मांझी के द्वारा अस्पताल कर्मियों पर प्रसव के समय नाजायज राशि लेकर ही कार्य करने की शिकायत की गयी थी. दोनों ने इसे लेकर लिखित आवेदन सिविल सर्जन को देकर उचित कार्रवाई की मांग किया था.

  • 4 घंटे के फ्रेट कॉरिडोर में आठ माल गाड़ियां चलायी गयीं, चार ट्रेनें रद्द, कई ट्रेनें हुईं लेट

    झाझा : रेलवे बोर्ड द्वारा माल गाड़ियां को चलाने के उद्देश्य से बुधवार को अप लाइन में 4 घंटे का ब्लॉक लिया गया. इस दौरान झाझा- किऊल- बरौनी के रास्ते लंबी दूरी की कई मालगाड़ियों को सवारी गाड़ियों को रोककर चलायी गयी. पूरे फ्रेट कोरिडोर के दौरान आठ मालगाड़ियां को इस रास्ते चलायी गयी.

  • चार ट्रेनें रद्द, दर्जनभर से ऊपर गाड़ियां चल रहीं घंटों की देरी से, रेल यात्री हलकान

    झाझा : पटना- हावड़ा मुख्य रेलवेखंड पर बुधवार को चार ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. जबकि दर्जनभर से ऊपर रेलगाड़ियां घंटों की देरी से झाझा पहुंच रही है. इस कारण पूरब जाने वाले रेलवे यात्रियों को झाझा स्टेशन पर कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. रेलवे यात्री मिथिलेश कुमार, दीपक कुमार, सकलेन अंसारी, मो. उद्दीन समेत कई लोगों ने बताया कि झाझा स्टेशन पर प्रत्येक दिन डाउन रेलवे लाइन में रेलवे परिचालन में परेशानियां आ रही हैं.

  • आपदा प्रबंधन को लेकर दिया प्रशिक्षण

    जमुई : राष्ट्रीय आपदा मोचन बल नवमी बटालियन बिहटा के द्वारा समाहरणालय संवाद कक्ष में जिले के अलग-अलग विभागों के प्रधान और कर्मियों को प्रशिक्षण दिया गया. मौके पर जानकारी देते हुए जिला आपदा प्रभारी शशि शंकर ने बताया कि जिले में आपदा के लिए फैमिलियराइजेशन को लेकर आपदा मोचन बल के सदस्यों द्वारा सभी अधिकारियों का अभ्यास कराया गया.

  • जमुई : पूर्व नक्सली की हत्या, ग्रामीणों ने किया हंगामा

    खैरा : थाना क्षेत्र की हरणी पंचायत के ताराटांड़ गांव में पूर्व नक्सली की हत्या कर दी गयी. उसकी पहचान चरकापत्थर थाना इलाके के थम्हन गांव निवासी ललन यादव के पुत्र रवि यादव के रूप में हुई है.

  • बेटी जनने पर मां को प्रशस्ति पत्र देकर किया सम्मानित

    बेलहर : बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ कार्यक्रम के तहत जिला प्रशासन के द्वारा बधाई देने की एक नई पहल शुरू की गयी है. इसके तहत अस्पताल में बेटी के जन्म पर मां को जिला प्रशासन के द्वारा एक प्रशस्ती पत्र देकर उन्हें बधाई दी जा रही है. सोमवार को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बेलहर में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. अनिल कुमार के द्वारा 3 महिलाओं को प्रशस्ती दिया गया है.

  • प्रदूषण फैलाने को ले आक्रोशित हुए ग्रामीण, किया रोड जाम

    जमुई : कंस्ट्रक्शन कंपनी से होने वाले प्रदूषण तथा चिमनी से निकलने वाले धुएं के कारण लोगों को हो रही परेशानी से सोमवार को ग्रामीण उग्र हो गए तथा खैरा-जमुई मुख्य मार्ग को नीमा रंग के समीप जाम कर दिया. जाम कर रहे लोग का यह कहना था कि कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा बड़ी मात्रा में प्रदूषण फैलाया जा रहा है. जिससे कंपनी के आसपास के इलाके में हवा प्रदूषित हो गई है तथा लोगों को परेशानी हो रही है.

  • चकाई चेक पोस्ट से 180 बोतल शराब बरामद

    जमुई : उत्पाद पुलिस ने जिले के चकाई थाना क्षेत्र स्थित चकाई चेकपोस्ट से मारुति सुजुकी वाहन से 180 बोतल विदेशी शराब बरामद की है. हालांकि इस दौरान वाहन मालिक तथा शराब तस्कर फरार होने में कामयाब रहा. इस बाबत जानकारी देते हुए उत्पाद अधीक्षक रजनीश ने बताया कि सोमवार सुबह उक्त चेकपोस्ट पर वाहनों की जांच की जा रही थी. इसी दौरान जब हमने डब्ल्यूबी 24 के 5006 नंबर की मारुति सुजुकी इस्टीम वीएक्सआई वाहन की तलाशी ली तो उसमें 180 बोतल शराब बरामद किया गया.

  • अशोक हत्याकांड का दूसरा नामजद आरोपी गिरफ्तार

    बरहट : मलयपुर थाना क्षेत्र के बरियारपुर पंचायत के करमन निवासी अशोक यादव हत्याकांड का दूसरा नामजद आरोपी को पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मलयपुर-कुंदर मुख्य मार्ग स्थित जखराज बाबा थान के समीप से गिरफ्तार किया है.

  • प्रदूषण फैलाने को ले आक्रोशित हुए ग्रामीण, किया रोड जाम

    जमुई : कंस्ट्रक्शन कंपनी से होने वाले प्रदूषण तथा चिमनी से निकलने वाले धुएं के कारण लोगों को हो रही परेशानी से सोमवार को ग्रामीण उग्र हो गए तथा खैरा-जमुई मुख्य मार्ग को नीमा रंग के समीप जाम कर दिया. जाम कर रहे लोग का यह कहना था कि कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा बड़ी मात्रा में प्रदूषण फैलाया जा रहा है. जिससे कंपनी के आसपास के इलाके में हवा प्रदूषित हो गई है तथा लोगों को परेशानी हो रही है.

  • विभाग की लापरवाही: करेंट से एक की मौत

    सोनो : चरकापत्थर थाना क्षेत्र के रजौन पंचायत अंतर्गत मोहनाडीह गांव में सोमवार की सुबह 9 बजे आम के एक पेड़ पर लटके 11 हजार केवीए क्षमता के विद्युत तार की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गयी. मृतक 45 वर्षीय रफीक मियां पिता स्व कुलक मियां मोहनाडीह का निवासी था. वह सुबह 9 बजे के लगभग घर से दक्षिण एक खेत के बाद स्थित आम के पेड़ से सूखी लकड़ी काटने हेतु पेड़ पर चढ़ा था.

  • डेढ़ माह पहले इसी जगह पर करेंट लगने से तीन बकरियों की हुई थी मौत

    सोनो : मोहनाडीह के इस जगह पर विद्युत तार के कारण यह कोई पहली घटना नहीं हुई है. जिप प्रतिनिधि शिबातुल्लाह बताते है कि डेढ़ माह पूर्व इसी जगह पर 11 हजार क्षमता वाले इस हाई टेंशन तार के टूट कर गिरने से मोहनाडीह गांव के एक किसान की तीन बकरियां मौके पर ही काल के गाल में समा गई थी. उस समय भी ग्रामीणों ने विभागीय लोगों का ध्यान बांस के सहारे खिंचे गए इस हाई टेंशन विद्युत तार की ओर दिलाया था साथ ही अविलंब बांस की जगह बिजली के लोहे का खम्भा लगाने आग्रह किया था.

  • मालगाड़ी के बेपटरी होने पर बाधित ट्रेनों के परिचालन से यात्री परेशान

    झाझा : बीते रविवार संध्या झाझा-किऊल रेलखंड के डाउन लाइन पर मालगाड़ी के बेपटरी हो जाने से रात में चलने वाली लंबी दूरी की कई गाड़ी का परिचालन प्रभावित हो गया और इस कारण रेलवे यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • प्रबंध समिति सचिव चुनाव के विरोध में ग्रामीणों ने किया हंगामा

    झाझा : प्रखंड क्षेत्र बैजला पंचायत के वार्ड 15 के ग्रामीणों ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रबंध समिति सचिव चुनाव के विरोध में जमकर नारेबाजी किया. ग्रामीणों ने उक्त वार्ड में पुन: चुनाव कराने को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी और जिलाधिकारी से मांग किया है.

  • कैंप निर्माण को ले सीआरपीएफ डीआइजी व जिलाधिकारी ने किया स्थल निरीक्षण

    झाझा : सीआरपीएफ के डीआईजी विनय कुमार ने जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक डॉ. मेंगनु के साथ मिलकर शनिवार को थाना क्षेत्र के बोड़वा पंचायत अंतर्गत शिकरडीह क्षेत्र का निरीक्षण किया.

  • पैक्स चुनाव के लिए 28 से भरा जायेगा पर्चा

    झाझा : पंचायत में दूसरे चरण में होने वाले पैक्स चुनाव को लेकर ग्रामीण क्षेत्रो में सरगर्मी तेज हो गई है. इस कारण इस चुनाव में इंटरेस्ट रखने वाले जनप्रतिनिधियों ने अपने अपने पक्ष में करने को लेकर कवायद तेज कर दिया है. पैक्स चुनाव के उम्मीदवार आगामी 28 नवंबर से 30 तक अपना-अपना पर्चा दाखिल कर सकेगें. सहकारिता कार्यालय में आगामी 01 एवं 02 दिसंबर को नामाकंन पत्रों की समीक्षा की जाएगी . उम्मीदवार 04 दिसम्बर को अपने नाम वापस ले सकेंगे. साथ ही उम्मीदवार को प्रतीक चिन्ह भी दे दिया जायेगा .

  • जमुई :ठेकेदार की गोली मार हत्या, विरोध में हंगामा

    झाझा (जमुई) : थाना क्षेत्र के सोहजना निवासी गुरु यादव की हत्या अपराधियों ने गोली मारकर कर दी और शव को दादपुर स्टेशन के पास फेंक दिया. मृतक सोहजना और बोड़वा बस स्टैंड का ठेकेदार था.

  • हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर किया सड़क जाम, दुकानें भी करायी बंद

    झाझा : नगर क्षेत्र के बोडवा बस स्टैंड एवं बस स्टैंड के संचालक गुरु यादव की हत्या किये जाने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने घटनास्थल पर अपराधियों की मांग को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया. ग्रामीणों ने दादपुर हॉल्ट पर रेल परिचालन बाधित करने की कोशिश किया. दूसरी ओर सोहजाना में सोनो-झाझा-गिद्धौर मुख्य मार्ग को अवरुद्ध करने के साथ-साथ दुकानों को भी बंद करवाया. इस दौरान लोग एक दिशा से दूसरे दिशा तक अपने वाहन को नहीं ले जा रहे थे.

  • डबल मर्डर: पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया, एक को भेजा जेल

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में बीते बुधवार को हुए दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है तथा एक को जेल भेजा है. लोगों को हिरासत में लिए जाने और जेल भेजे जाने की पुष्टि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामपुकार सिंह ने की है. उन्होंने बताया कि हत्या के मामले में संलिप्तता का संदेह आधार पर पूछताछ के लिए लोगों को हिरासत में लिया गया है.

  • दूरी को समाप्त करना हमारा लक्ष्य : डीएम

    खैरा : सरकार के द्वारा आम लोगों के हित में बहुत सारी योजनाएं चलायी जा रही है. लेकिन लोगों को उन योजनाओं की जानकारी नहीं हो पा रही है. हमारा उद्देश्य लोगों के बीच वैसे योजनाओं को ले जाना है तथा सरकार और सरकारी योजनाओं से लाभ प्राप्त करने वाले लाभुकों के बीच की दूरी को समाप्त करना ही हमारा मुख्य लक्ष्य है. उक्त बातें जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार ने बुधवार को प्रखंड के खैरा उच्च विद्यालय मैदान में कहीं. बताते चलें कि खैरा उच्च विद्यालय मैदान में बुधवार को प्रखंड विकास सह जन शिकायत शिविर का आयोजन किया गया था.

  • हत्यारों की गिरफ्तारी को लेकर किया सड़क जाम, दुकानें भी करायी बंद

    झाझा : नगर क्षेत्र के बोडवा बस स्टैंड एवं बस स्टैंड के संचालक गुरु यादव की हत्या किये जाने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने घटनास्थल पर अपराधियों की मांग को लेकर अपना गुस्सा जाहिर किया. ग्रामीणों ने दादपुर हॉल्ट पर रेल परिचालन बाधित करने की कोशिश किया. दूसरी ओर सोहजाना में सोनो-झाझा-गिद्धौर मुख्य मार्ग को अवरुद्ध करने के साथ-साथ दुकानों को भी बंद करवाया.

  • डबल मर्डर: पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया, एक को भेजा जेल

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के अलग-अलग इलाकों में बीते बुधवार को हुए दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस ने 4 लोगों को हिरासत में लिया है तथा एक को जेल भेजा है. लोगों को हिरासत में लिए जाने और जेल भेजे जाने की पुष्टि अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रामपुकार सिंह ने की है. उन्होंने बताया कि हत्या के मामले में संलिप्तता का संदेह आधार पर पूछताछ के लिए लोगों को हिरासत में लिया गया है.

  • पुनासी जलाशय की जमीन अधिग्रहण में सौतेला व्यवहार करने का लगाया आरोप

    सरौन : पुनासी जलाशय के निर्माण के बाद जहां झारखंड के देवघर जिले के निवासियों में हर्ष है तो वहीं बिहार के जमुई जिले के चकाई प्रखंड के कई गांवों में काफी नाराजगी है. कियाजोरी पंचायत के जोगिया टील्हा, बदिया, बलियाडाबर आदि के ग्रामीणों ने चकाई प्रखंड विकास पदाधिकारी सुनील कुमार चांद को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • बच्चों के बीच शुरू हुआ बाल अधिकार सप्ताह

    झाझा : आर्दश कन्या मध्य विद्यालय में चाइल्ड लाइन एवं समग्र सेवा के संयुक्त तत्वावधान में बाल अधिकार सप्ताह का शुभारंभ होने से पूर्व स्कूली बच्चो के बीच बुधवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया.

  • डायन बताकर महिला की हत्या, परिजनों ने किया रोड जाम

    जमुई : बिहार के जमुई में खैरा थाना क्षेत्र के दरिमा गांव में लोगों ने डायन बताकर एक महिला की हत्या कर दी. मृतक महिला की पहचान गांव निवासी कुंती देवी के रूप में की गयी है. इस बाबत मृतका कुंती देवी के पुत्र अरुण कुमार तथा भाई दरोगी यादव ने बताया कि गांव के कुछ लोग लगातार कुंती देवी पर डायन होने का आरोप लगा रहे थे. इसे लेकर एक वर्ष पूर्व भी खैरा थाना में हम ने मामला दर्ज कराया था. पर इस मामले में कोई कार्रवाई नहीं की गयी. जिसके बाद उक्त सभी लोगों का मनोबल बढ़ता चला गया तथा बीते मंगलवार देर शाम को लोगों ने कुंती देवी की हत्या कर दी.

  • बंध्याकरण ऑपरेशन कराने के पांच वर्ष बाद गर्भवती हो गयी महिला, क्षतिपूर्ति के लिए दिया आवेदन, स्वास्थ्य विभाग के उड़े होश

    गिद्धौर (जमुई) : गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के सेवा गांव निवासी सतीश रावत की पत्नी ललिता देवी ने परिवार नियोजन के उद्देश्य से बीते पांच वर्ष पहले बंध्याकरण का ऑपरेशन कराया था, पर उसे क्या पता था कि वह इसके बावजूद गर्भवती हो जायेगी. लेकिन, ऐसा मामाला सेवा गांव में प्रकाश में आया है, जिसके बाद महिला ने क्षति-पूर्ति के लिए लिखित आवेदन भी दिया है. वहीं, उक्त महिला के द्वारा आवेदन दिये जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग के होश फाख्ता हैं तथा बंध्याकरण के नाम स्वास्थ्य महकमा का खेल सबके सामने आ गया है.

  • लछुआड़ मार्ग पर श्रद्धालुओं से भरी बस गड्ढे में पलटी, 50 लोग घायल

    सिकंदरा : सिकंदरा-लछुआड़ मार्ग पर थाना क्षेत्र के नबाबगंज गांव के समीप बीते सोमवार की शाम यात्रियों से भरी एक बस तेज गति में अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गयी. हादसे में बस में सवार लगभग 50 लोग घायल हो गए. जिसमें से करीब 10-12 लोगों को हाथ पैर में गंभीर चोटें आई है.

  • नितेश हत्याकांड: एक सप्ताह बाद भी आश्वासन पर अटकी है पुलिस

    जमुई : सीएसपी संचालक नितेश सिंह उर्फ घोलटी की निर्मम हत्या कर 12 लाख रूपये लूटने मामले को 1 सप्ताह गुजर जाने के बाद भी अब तक पुलिस महज आश्वासन पर ही अटकी हुई है तथा इस मामले में अब तक कोई भी सार्थक कार्रवाई देखने को नहीं मिल सकी है. जिस कारण मृतक नितेश सिंह के घर वाले पूछने लगे हैं कि हमें इंसाफ कब मिलेगा. आखिर कब नितेश सिंह के हत्यारे सलाखों के पीछे पहुंच पाएंगे या इस मामले में पुलिस क्यों इतनी लचर कार्रवाई कर रही है.

  • लछुआड़ मार्ग पर श्रद्धालुओं से भरी बस गड्ढे में पलटी, 50 घायल

    सिकंदरा : सिकंदरा-लछुआड़ मार्ग पर थाना क्षेत्र के नबाबगंज गांव के समीप बीते सोमवार की शाम यात्रियों से भरी एक बस तेज गति में अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे गड्ढे में पलट गयी. हादसे में बस में सवार लगभग 50 लोग घायल हो गए. जिसमें से करीब 10-12 लोगों को हाथ पैर में गंभीर चोटें आई है.

  • सिकरडीह मुख्य सड़क के पास पूर्व हार्डकोर नक्सली भीम गिरफ्तार

    झाझा : पुलिस ने एक पूर्व हार्डकोर नक्सली थाना क्षेत्र के ही बोड़वा गांव निवासी भीम यादव को गिरफ्तार किया है. इस बाबत जानकारी देते हुए एसडीपीओ भास्कर रंजन ने बताया कि सूचना मिली कि भीम यादव उर्फ भीमा अपने अन्य सहयोगी के साथ बोडवा-सिकरडीह मुख्य सड़क के पास एकत्रित होकर किसी बड़ी घटना को अंजाम देने के फिराक में है.

  • सरकारी स्कूलों में जांच अभियान 15 से

    जमुई : सरकारी स्कूलों की कुंडली खंगालने का महा अभियान 15 नवंबर से शुरू किया जाएगा. इसमें उच्च विद्यालय को 56 और प्रारंभिक विद्यालय को 40 बिंदुओं पर परखा जाएगा. जानकारी देते हुए जिला शिक्षा पदाधिकारी विजय कुमार हिमांशु ने बताया कि इसे लेकर विभाग के द्वारा निर्देश पत्र प्राप्त हुआ है. डीइओ श्री हिमांशु ने बताया बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा केंद्र सरकार के सगुनोत्सव कार्यक्रम के तहत जांच अभियान चलाया जाएगा.

  • अंतरराज्यीय प्रतियोगिता में भाग लेने को मधेपुरा रवाना हुई टीम

    जमुई : आगामी 13 और 14 नवंबर को मधेपुरा में आयोजित होने वाले अंतर राज्य स्तरीय बिहार रग्बी फुटबॉल बालिका अंडर-14, अंडर- 17, अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता में हिस्सा लेने जमुई की टीम बुधवार को रवाना हो गई. इस दौरान बालिका अंडर 14, 17 तथा 19 के टीम ट्रेन से मधेपुरा के लिए रवाना हुई. बताते चलें कि मधेपुरा में आगामी 13 और 14 नवंबर को उक्त प्रतियोगिता का आयोजन किया जाएगा.

  • देसी शराब जब्त

    सूचना के आधार पर रेलमार्ग से बिहार में लाये जा रहे भारी मात्रा में देशी शराब को स्थानीय रेल पुलिस के द्वारा बरामद किया गया. जानकारी के अनुसार रेल पुलिस को सूचना मिली कि अप में आने वाली गाड़ी संख्या 15233 कोलकाता-दरभंगा एक्सप्रेस से शराब तस्करों के द्वारा शराब तस्करी किया जा रहा है. गाड़ी के झाझा प्लेटफार्म पर लगते ही रेल थानाध्यक्ष मो. आरीफ खान की अगुवाई में तैयार की गयी पुलिस टीम ने उक्त गाड़ी में सर्च अभियान चलाया.

  • हत्यारों की गिरफ्तारी को ले किया रोड जाम

    झाझा : सुभाष हत्याकांड में आरोपित को जल्द-से-जल्द गिरफ्तार करने की मांग को लेकर परिजनो एवं ग्रामीणों ने शव को गांव से लाकर जमुई-झाझा-चकाई मुख्य मार्ग के कूर्परी चौक पर रखकर पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुये मुख्य आरोपी चौकीदार सजन यादव की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. इस दौरान उनलोगो ने टायर भी जलाते हुये प्रदर्शन किया. जमुई एसडीओ लखीन्द्र पासवान एवं स्थानीय विधायक डा. रविन्द्र यादव के द्वारा लगातार समझाने-बुझाने पर लोग नहीं मान रहे थे.

  • खेलकूद महोत्सव में विद्यार्थियों ने दौड़ लगा दिखया दम

    झाझा : झाझा पब्लिक स्कूल की ओर से रेलवे चांदवारी मैदान में 2019 वार्षिक खेलकूद महोत्सव का शुरुआत मंगलवार को किया गया. महोत्सव का उद्घाटन प्रो रामोतार सिंह, प्राइवेट स्कूल एसोशियन के जिलासचिव लक्ष्मण झा, नगर पंचायत के पूर्व अध्यक्ष संजय सिन्हा,पूर्व मुखिया केदार पासवान, सुखेदव पंडित स्कूल के निर्देशक सुरेंद्र कुमार निराला ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. राष्ट्रगीत के बाद अतिथियों ने हरी झंडी दिखाया. महोत्सव में पहले दिन 400, 200 तथा 100 मीटर की दौड़ में वर्ग तृतीय एवं वर्ग अष्टम के कुल 200 विद्यार्थियों ने भाग लिया.

  • नितेश हत्याकांड: एक सप्ताह बाद भी आश्वासन पर अटकी है पुलिस

    जमुई : सीएसपी संचालक नितेश सिंह उर्फ घोलटी की निर्मम हत्या कर 12 लाख रूपये लूटने मामले को 1 सप्ताह गुजर जाने के बाद भी अब तक पुलिस महज आश्वासन पर ही अटकी हुई है तथा इस मामले में अब तक कोई भी सार्थक कार्रवाई देखने को नहीं मिल सकी है. जिस कारण मृतक नितेश सिंह के घर वाले पूछने लगे हैं कि हमें इंसाफ कब मिलेगा. आखिर कब नितेश सिंह के हत्यारे सलाखों के पीछे पहुंच पाएंगे या इस मामले में पुलिस क्यों इतनी लचर कार्रवाई कर रही है.

  • बंध्याकरण ऑपरेशन के पांच साल बाद भी गर्भवती हुई महिला, मुअावजे की मांग

    जमुई : बिहार के जमुई में गिद्धौर प्रखंड क्षेत्र के सेवा गांव निवासी सतीश रावत की पत्नी ललिता देवी ने परिवार नियोजन के उद्देश्य से बीते पांच वर्ष पहले बंध्याकरण का ऑपरेशन कराया था, पर उसे क्या पता था कि वह इसके बावजूद भी गर्भवती हो जायेगी. पर ऐसा मामाला सेवा गांव में प्रकाश में आया है जिसके बाद महिला ने क्षति पूर्ति के लिये लिखित आवेदन भी दिया है.

  • पिता के सामने पुत्र की गला रेत कर हत्या, देवघर में रहकर पढ़ाई करता था सुभाष

    जमुई : बिहार के जमुई में झाझा थाना क्षेत्र के राजला कला पंचायत के बेलाटांड़ गांव में मंगलवार अहले सुबह अपराधियों ने 16 वर्षीय सुभाष यादव की हत्या गला रेत कर दी. हत्या के बाद शव को घर से कुछ दूरी पर झाड़ी में फेंक अपराधी फरार हो गये. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस वहां पहुंचकर छानबीन शुरू की. जानकारी देते हुए मृतक के पिता संजय यादव ने बताया कि करीब 4:00 बजे सुबह सुभाष पेशाब करने की बात कह घर से निकला था. पांच मिनट के अंदर ही सुभाष जोरदार ढंग से पापा कहकर चुप हो गया. उसके आवाज को सुनकर तेजी से मैं घर से बाहर निकला. तभी देखा 8-10 की संख्या में रहे अपराधी खींचकर मेरे बेटा को ले जा रहा है.

  • डबल मर्डर से दहशत, पुलिस कार्यप्रणाली पर उठ रहे सवाल

    जमुई : बीते बुधवार को जिला में दिन की शुरुआत एक कपड़ा कारोबारी की हत्या के साथ हुई तो वही देर शाम अपराधियों द्वारा सीएसपी संचालक की गोली मारकर हत्या करने के बाद दिन का समापन हुआ. ऐसे में बढ़ते अपराधिक मंसूबों तथा एक ही दिन में हत्या की दो वारदात को अंजाम दिए जाने के बाद पूरा जिला खौफजदा है.

  • दो देसी मास्केट के साथ युवक गिरफ्तार

    सोनो : चरकापत्थर थाना क्षेत्र के भेलवा मोहनपुर गांव के टोला पूर्वी करहरा चौपाल से बीते बुधवार की रात्रि पुलिस व एसएसबी की कार्रवाई में एक युवक को दो देशी मास्केट के साथ गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार युवक की पहचान करहरा चौपाल निवासी दशरथ यादव उर्फ दासो यादव का 21 वर्षीय विकास कुमार यादव के रूप में हुई.

  • मध्य विद्यालय कुंधुर में कुव्यवस्था पर छात्र-छात्राओं ने किया हंगामा

    गिद्धौर : प्रखंड के कुंधुर पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय कुंधुर में व्याप्त कुव्यवस्था के खिलाफ गुरुवार को छात्र छात्राओं ने जमकर हंगामा किया एवं विद्यालय में ताला लगा दिया. उन्होंने विद्यालय प्रबंधन पर आरोप लगाते हुए कहा कि विद्यालय में पूरी तरह से कुव्यवस्था व्याप्त है. शिक्षक नियमित रूप से विद्यालय नहीं आते हैं, एमडीएम भी नियमित रूप से संचालित नही किया जाता है.

  • दो हजार नजराना दिये बगैर नहीं मिलती शौचालय की प्रोत्साहन राशि

    सिमुलतला : एक तरफ जहां भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म करने के लिए सरकार की तरफ से युद्ध स्तर पर कई तरह की मुहिम चलाई जा रही है, वहीं सूबे की महत्वाकांक्षी सात निश्चय योजना के तहत बनाई जाने वाली शौचालय की प्रोत्साहन राशि भी बगैर नजराना दिए प्राप्त करना मुश्किल हो गया है.

  • परदेस जानेवाले यात्रियों को ट्रेन में नहीं मिल रहा रिजर्वेशन टिकट

    झाझा : दीपावली, दशहरा, छठ के पर्व पर घर आए लोगों को अब काम पर जाने के लिए ट्रेनों में आरक्षित सीट नहीं मिल रही है. इस कारण अपने काम को लौटने वाले लोगों को काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है. इस कारण छठ के बाद से ही रेलवे स्टेशन स्थित आरक्षण काउंटर पर सुबह 6:00 बजे से 2:00 बजे तक लंबी लाइनें लग रही है. बावजूद इसके दिल्ली, मुंबई, कोलकाता, साउथ जाने वाले लोगों को ट्रेनों में सीट नहीं मिल रही है. इसलिए वेलोग लगातार इसके लिए प्रयासरत हैं.

  • पत्नी को पीटने के आरोप में पति गिरफ्तार

    सिकंदराड : दहेज की मांग को लेकर पत्नी के साथ मारपीट करने के आरोप में सिकंदरा पुलिस ने सोमवार को जमुई के आजाद नगर मुहल्ला निवासी सैयद शकील अहमद को सिकंदरा स्थित उसके ससुराल से गिरफ्तार कर लिया. प्रखंड मुख्यालय स्थित मुगल टोली निवासी नजमुल होदा की पुत्री नाजनीन बेबी ने सिकंदरा थाना में आवेदन देकर अपने पति पर दहेज की मांग को लेकर मारपीट का आरोप लगाया था.

  • शत-प्रतिशत मतदाताओं का करें भौतिक सत्यापन

    लक्ष्मीपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित वार रूम में डीडीसी अरुण ठाकुर की अध्यक्षता में मतदाता सूची में सुधार को लेकर सभी मतदाताओं के भौतिक सत्यापन को लेकर एक बैठक की गई. बैठक में डीडीसी ने सभी बीएलओ को कहा कि हर-हाल सभी मतदाताओं का शत-प्रतिशत भौतिक सत्यापन कर लेना है. इसके लिए घर-घर जाकर सूची में दर्ज मतदाताओं के नामों के अनुसार उनका सत्यापन करें.

  • जिप उपाध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव को लेकर बैठक में पहुंचे मात्र सात पार्षद

    जमुई : जिला परिषद उपाध्यक्ष जुबेदा खातून के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव को लेकर मंगलवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार की देखरेख में जिला परिषद सदस्यों की बैठक हुई.बैठक के दौरान अविश्वास प्रस्ताव के पक्ष में 20 जिला परिषद सदस्य में से सात जिला परिषद सदस्य पवन राम, रीमा कुमारी,निक्की देवी, अब्दुल कयूम अंसारी, गोविंद चौधरी, उमा पांडे और सुनील पासवान के पहुंचने के कारण अविश्वास प्रस्ताव पर कोई चर्चा नहीं हो सका.

  • टेंपो पलटने से लखीसराय व मुंगेर के छह श्रद्धालु जख्मी

    गिद्धौर : थाना क्षेत्र के गिद्धौर जमुई मुख्य राजमार्ग पर रतनपुर पंचायत अंतर्गत पड़नेवाले कैराकादो मोड़ के निकट एक ऑटो वाहन के पलटने से उस पर सवार 06 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. जानकारी के मुंगेर जिले के साहेबगंज दियारा गांव निवासी पूजा देवी पति हीरा सिंह, एवं उनके देवर मालिक कुमार पिता योगेश सिंह, एवं लखीसराय जिला के पिपरिया थाना क्षेत्र अंतर्गत पड़नेवाले पथुआ गांव निवासी बिनोद भगत पत्नी आशा देवी, हीरालाल भगत पत्नी मीना देवी आपस मे रिश्तेदार हैं

  • हत्याकांड के फरार अभियुक्त के घर की हुई कुर्की-जब्ती

    लक्ष्मीपुर : थाना की पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड के फरार अभियुक्त के घर कुर्की जप्ती किया. उक्त जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष सुभाष कुमार सिंह ने बताया कि कुर्की जप्ती लक्ष्मीपुर निवासी नवीन बनैली पिता जयनारायण साह एवं बबिता कुमारी पति बबन कुमार के घर किया गया. इन सभी ने बबन कुमार के साथ मिलकर थाना क्षेत्र के ही अपने चचेरे भाई लक्ष्मीपुर निवासी संजय सुमन पिता शिवजी साह की हत्या जमीनी विवाद को लेकर गलारेत कर कर दिया था.

  • पुलिस के साथ झड़प मामले में एक गिरफ्तार

    सोनो : दो नवंबर की रात्रि पुलिस के साथ छठ पूजा समिति के सदस्यों और ग्रामीणों की हुई झड़प व मारपीट मामले में एक नामजद की गिरफ्तारी हुई है. थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि सोमवार की देर रात्रि की गई छापेमारी में पांच लोगों को हिरासत में लिया गया था जिसमें चार निर्दोष लोगों को पूछताछ के बाद छोड़ दिया गया जबकि एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • बाजारवासियों व पूजा समिति सदस्यों से मिली विधायक

    सोनो : स्थानीय विधायक सावित्री देवी व उनके पुत्र राजद नेता विजय शंकर यादव मंगलवार को सोनो बाजार पहुंचकर बाजार के लोगों और छठ पूजा समिति के सदस्यों से मिले.बीते 2 नवंबर की रात्रि पुलिस द्वारा धर्मशाला में किये गए कार्रवाई के दौरान पुलिस और पूजा समिति सदस्यों के बीच हुए झड़प के बाद किये गए पुलिस कार्रवाई का विरोध कर रहे लोगों से मिलकर उन्होंने स्थिति का जायजा ली.

  • गोल्डन कार्ड बनाने में लाएं तेजी : डीएम

    जमुई : डीएम धर्मेंद्र कुमार की अध्यक्षता में मंगलवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में आयुष्मान भारत योजना की समीक्षा को लेकर अधिकारियों की बैठक हुई.

  • आधार पंजीकरण के नाम पर मांगी जा रही अवैध राशि, आवेदक परेशान

    गिद्धौर : प्रखंड के एसबीआई शाखा गिद्धौर में संचालित आधार केंद्र के कर्मी द्वारा आधार कार्ड बनवाने के नाम पर अवैध राशि उगाही का एक मामला प्रकाश में आया है. जानकारी के अनुसार प्रखंड के पतसंडा पंचायत के वार्ड नंबर एक निवासी प्रमोद कुमार सिंह के पुत्र विपुल कुमार सिंह अपने चार बच्चों का आधार कार्ड बनवाने के लिए स्टेट बैंक शाखा परिसर में संचालित आधार केंद्र शाखा पर गए थे.

  • कोयला तस्करी में पकड़ाया ट्रक, तो ट्रक मालिक ने ट्रक चोरी का रचा स्वांग

    सरौन : सरौंन पंचायत के घुठिया गांव निवासी ट्रक मालिक संजय चौधरी नें अपने ही ट्रक के चोरी हो जाने की झूठी सूचना बीते रात्रि जमुई पुलिस अधीक्षक को फोन कर दी. इतना ही नहीं ट्रक मालिक मंगलवार को दिन में एफआईआर दर्ज कराने चकाई थाना भी पहुंच गया.जिसे चकाई पुलिस हिरासत में ले पूछताछ कर रही है. जमुई पुलिस अधीक्षक ने तत्काल चकाई थानाध्यक्ष राजीव कुमार तिवारी को मामले की सूचना देते हुए जांच का जिम्मा सौंपा.

  • दो चोर गिरफ्तार, तीन फरार

    बरहट : बीते सोमवार की रात मलयपुर थाना पुलिस ने रात्रि गस्ती के दौरान दो वाहन चोर को खदेड़ कर गिरफ्तार किया है. हालांकि इय दौरान अंधेरा का फायदा उठा कर तीन चोर फरार हो गया. इस बाबत जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बताया कि एक गिरफ्तार चोर की पहचान सतगामा निवासी चरित्र राम का नाती नवीन कुमार के रूप में हुआ है. जबकि दूसरा अभिषेक कुमार पिता जितेन्द्र यादव उर्फ जीतू यादव साकिन सतगामा हैं.

  • मारपीट का मामला दर्ज

    झाझा : घुटिया गांव की चौथी राय की पत्नी रीना देवी ने अपने ही गांव के लोग पर घर में घुसकर गाली-गलौज करने व मारपीट का आरोप लगाया है. महिला ने थाना में आवेदन दिया है. दिये महिला ने बताया कि हम घर पर थे.

  • साढ़े तीन घंटे बाद एसपी के पहुंचने पर शांत हुए लोग, खुला जाम, जांच बाद होगी कार्रवाई

    गुलशन कश्यप, खैरा : मछली मारने को लेकर दो पक्षों के बीच उपजे विवाद के बाद आक्रोशित पूर्णा खैरा के ग्रामीणों ने बीते सोमवार देर शाम 10:00 बजे तक सड़क जाम कर हंगामा किया. जाम के करीब साढे 3 घंटे बाद पुलिस अधीक्षक डॉ. इनामुल हक मेंगनु के घटनास्थल पर पहुंचने तथा लोगों को समझा-बुझाकर कार्रवाई का आश्वासन दिए जाने के बाद लोग शांत हुए तथा सड़क जाम हटाया जा सका. बताते चलें कि पूर्णा खैरा आहार के समीप मछली मारने को लेकर बीते रविवार को खैरा तथा पूर्णा खैरा गांव के कुछ युवकों के बीच कहासुनी और मारपीट हो गई थी.

  • जमुई : नक्सली का सब जोनल कमांडर हुआ गिरफ्तार

    चंद्रमंडीह (जमुई) : पुलिस ने झाझा थाने के नौगाय गांव से एक नक्सली को गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि गिरफ्तार नक्सली संगठन में सब जोनल कमांडर था तथा कई वारदात में उसकी संलिप्तता रही थी. मुंगेर प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक मनु महाराज ने बताया कि पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली कैलाश रजक के पास से एक राइफल, एक मैगजीन व सात गोलियां बरामद की हैं. उसने पूछताछ में हाल के मुठभेड़ एवं अन्य कई कांडों में अपनी संलिप्तता भी स्वीकारी है.

  • सरौन : गोविंदपुर जंगल से दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

    सरौन : चकाई थाना क्षेत्र के गोविंदपुर जंगल से बुधवार की शाम को पुलिस ने दो नक्सलियों को गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी चकाई थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि सूचना मिली थी कि नक्सलियों का एक समूह बड़ी घटना को अंजाम देने को लेकर चकाई थाना क्षेत्र की नौआडीह पंचायत के गोंविदपुर जंगल में जमा हुआ है. छापेमारी में चकाई थाने के सलैया निवासी पांचू अंसारी, उदयपुर गांव निवासी बहादुर मरांडी को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली एरिया कमांडर मंटु यादव का सहयोगी है.

  • पीएम आवास योजना पर हुई कार्यशाला

    कटोरिया : प्रखंड के देवासी पंचायत अंतर्गत इनारावरण स्थित पंचायत भवन परिसर में सोमवार को प्रधानमंत्री आवास योजना पर एक कार्यशाला का आयोजन हुआ. जिसकी अध्यक्षता मुखिया उर्मिला देवी एवं संचालन ग्रामीण आवास पर्यवेक्षक कुमार वैभव विकास ने किया. मुखिया उर्मिला देवी ने सभी लाभुकों से ससमय आवास का निर्माण पूरा करने की अपील की.

  • सर्वप्रथम यमुना ने मनाया था भैया दूज का त्योहार

    विभूति भूषण, जमुई : कार्तिक शुक्ल पक्ष द्वितीया यानी मंगलवार को होने वाले भाई-बहन के स्नेह और सुदृढ़ता के प्रतीक भैया दूज के त्योहार को लेकर सभी बहनों के द्वारा जोर-शोर से तैयारी की जा रही है. इस त्योहार के बारे में यह कथा प्रचलित है कि सर्वप्रथम यमुना ने अपने भाई यमराज को अपने घर बुलाकर भोजन कराया था और गोधन भी कूटकर खिलाया था.

  • रसोई गैस एजेंसी के वाहन से 49 हजार रुपये की लूट

    सोनो : सोनो-अगहरा मार्ग पर चौराधारी गांव के कब्रिस्तान के समीप रसोई गैस सिलिंडर की डिलिवरी करने वाले वाहन पर सवार कर्मी से अज्ञात लुटेरों ने दिन दहाड़े 50 हजार रुपये लूट लिया. घटना सोमवार की दोपहर ढाई बजे की बताई जाती है. सूचना मिलते ही झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन व सोनो थानाध्यक्ष राजेश कुमार पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गए.

  • पीएम आवास के प्रथम व द्वितीय किस्त की राशि लाभुकों के खाते में जल्द भेजें

    जमुई : राज्य सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने सोमवार को समाहरणालय संवाद कक्ष में अधिकारियों के साथ बैठक किया. इस दौरान ग्रामीण विकास मंत्री श्री कुमार ने प्रधानमंत्री आवास योजना, जीविका, मनरेगा और स्वच्छता योजना के तहत संचालित सभी कार्यक्रमों का समीक्षा की. निर्देश देते हुए ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत लोगों को प्रथम व द्वितीय किस्त की राशि जल्द से जल्द दिलवाना सुनिश्चित करें.

  • नक्सल प्रभावित इलाकों में शौचालय निर्माण के लिए विशेष कार्य योजना बनाने का निर्देश

    नक्सल प्रभावित क्षेत्र में शौचालय निर्माण के लिए विशेष कार्य योजना बनाने का निर्देश दिया और शौचालय निर्माण के तहत सभी लाभुकों के राशि का भुगतान भी जल्द से जल्द करने का निर्देश दिया.

  • स्वस्थ रहना है, तो स्वच्छ वातावरण बनाना जरूरी : श्रवण कुमार

    जमुई :अमरथ पंचायत के संगथू गांव में समाजसेवी पप्पू् मंडल के नेतृत्व में सोमवार को निकाली गई गंगा स्नान रथ यात्रा को रवाना किया गया. रथ यात्रा को राज्य सरकार के ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार, पूर्व मंत्री सम्राट चौधरी, पूर्व मंत्री सह जदयू जिलाध्यक्ष दामोदर रावत, पूर्व जिलाध्यक्ष शिवशंकर चौधरी, लखीसराय जदयू जिलाध्यक्ष रामानंद मंडल, समाजसेवी व जदयू नेता राकेश पासवान, सिंधु पासवान व सदर प्रखंड उपप्रमुख पवन सिंह रावत ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. ग्रामीण विकास मंत्री श्री कुमार ने कहा कि यह काम काफी सराहनीय है, ऐसी काम समाज में होना चाहिए.

  • मोमबत्ती से घर में लगी आग, मातम

    सोनो : रविवार की शाम दीपावली के अवसर पर घर के अंदर जलाए गए मोमबत्ती से आग लग जाने के कारण अफरा तफरी मच गई. अगलगी की यह घटना ढोंढरी पंचायत के गोरबा मटिहाना गांव में स्व प्रभु यादव की पत्नी बदमिया देवी के घर हुई.

  • संदाहस्पद स्थिति में युवक की मौत, इलाके में सनसनी

    चंद्रमंडीह : घाघरा गांव निवासी पैंतीस वर्षीय युवक भीम यादव की मौत जिला मुख्यालय स्थित वीआइपी कॉलोनी में हो जाने से परिजनों में कोहराम मच गया है. मृतक के पिता कोदो यादव ने बताया कि ठीकेदार सुरेंद्र यादव और संतोष ठाकुर ने लेदवारा तथा घाघरा गांव से दर्जनों युवक को काम देने को लेकर ले गया था. सभी को वीआइपी कॉलोनी में रखकर मजदूरी पर काम करवाया जा रहा था.

  • 14 वर्ष बाद रामदेव का वनवास हुआ खत्म

    बिभांशु, बांका : बात फरवरी 2005 की है, जब सूबे में नीतीश कुमार की अगुवाई में पूरी ताकत के साथ भाजपा व जदयू चुनाव लड़ रही थी. राजद की स्थिति काफी खराब हो गयी थी. बावजूद इस चुनाव में भी रामदेव यादव ने जदयू उम्मीदवार जनार्दन मांझी को पराजित कर दिया. वह लगातार तीन बार इस क्षेत्र से जीत दर्ज करने वाले पहले विधायक बन गये.

  • प्रसव के बाद महिला की मौत पर ग्रामीणों ने किया सड़क जाम

    लक्ष्मीपुर : प्रसव के बाद महिला की हुई मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों से गुरुवार को थाना क्षेत्र अंतर्गत बंगरडीह उच्च विद्यालय के पास जमुई खड़गपुर मुख्य मार्ग एनएच 333 को घंटों जाम कर दिया. जिससे आवागमन बाधित हो गया. दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लग गयी. प्रशासन द्वारा काफी समझाने बुझाने के बाद जाम को हटवाया गया तब जाकर आवागमन चालू हुआ.

  • नवजात की मौत, आक्रोशित परिजनों ने किया हंगामा

    जमुई : मुख्यालय स्थित मैक्स हॉस्पिटल में एक नवजात की मौत से आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया. जिले के लक्ष्मीपुर थाना क्षेत्र के पोस्तहिया निवासी नवजात के माता संजू देवी, पिता राम शंकर तांती ने इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया हुए कहा कि बीते बुधवार को अपने नवजात बच्चे को बीमारी के हालत में इस अस्पताल में भर्ती कराया था.

  • पतौना के संस्कार होटल में चलता था देह व्यापार का धंधा, पुलिस ने की छापेमारी, दो जोड़ी हिरासत में

    बरहट : बीते बुधवार की देर शाम मलयपुर थाना क्षेत्र के पतनेश्वर चौक स्थित संस्कार होटल में झाझा एसडीपीओ भास्कर रंजन के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर देह व्यापार में संलिप्त दो जोड़ी को हिरासत में लिया.

  • धनतेरस को लेकर सज-धज कर तैयार हो गयीं दुकानें

    जमुई : दीपावली के दो दिन पूर्व धनवंतरी जयंती पर होने वाले धनतेरस के त्यौहार को लेकर व्यवसायियों द्वारा जमकर तैयारी की जा रही है. बर्तन, एलइडी, गोदरेज, फ्रीज, वाशिंग मशीन,मोबाइल, कूलर, एसी विक्रेता के अलावा दोपहिया, चार पहिया वाहन विक्रेता और आभूषण विक्रेताओं के द्वारा भी धनतेरस को लेकर जमकर तैयारी की गई है.

  • चंदा नहीं देने पर भाई व भतीजा ने परिवार के सदस्यों को पीटा

    सोनो : चंदा की राशि नहीं देने पर अपने ही भाई और भतीजे ने मिलकर एक दंपत्ति व उसके परिवार सदस्यों के साथ मारपीट कर घायल कर दिया. मामला थाना क्षेत्र के बलथर पंचायत अंतर्गत कटियारी गांव का है. परिवार की एक महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी जबकि इसी परिवार के अन्य तीन लोगों को भी चोट आयी है. घायल कटियारी निवासी फरेश यादव, उसकी पत्नी बातो देवी, पुत्री बनिता कुमारी व अनिता देवी का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया जहां प्राथमिक इलाज के बाद फरेश कि पत्नी बातो देवी को बेहतर इलाज के लिए जमुई सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया.

  • शिक्षक से चंदा मांगने पर मारपीट चार नामजद

    झाझा : सोहजाना काली पूजा को लेकर प्रखंड कार्यालय परिसर में घुसकर जबरन चंदा मांगने पर शिक्षक नियोजन ईकाई में लगे कर्मियों के साथ मारपीट किये जाने एवं प्रखंड परिसर में रखे कागजात को फाड़ने एवं फेंकने के मामले पर तेतरियाटांड़ उमवि के शिक्षक ने थाना में आवेदन देते हुये मामला दर्ज करवाया है.

  • 30 कारतूस के साथ एक हथियार तस्कर गिरफ्तार

    मुंगेर : डीआइजी मनु महराज के निर्देश पर मंगलवार को मुंगेर शहर के कासिम बाजार थाना क्षेत्र के मकससपुर मोहल्ले में छापेमारी कर एक हथियार तस्कर अंटू शर्मा को गिरफ्तार किया गया. वहीं छापेमारी के दौरान हथियार तस्कर द्वारा घर में छुपा कर रखे गये 30 जिंदा कारतूस भी बरामद की गयी.

  • दिनभर यूनियन बैंक में लटका रहा ताला, ग्राहक रहे परेशान

    जमुई : ऑल इंडिया बैंक एंप्लाइज फेडरेशन और बैंक एम्पलाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया की हड़ताल के कारण मंगलवार को यूनियन बैंक ऑफ इंडिया,पंजाब नेशनल बैंक, केनरा बैंक और बैंक ऑफ इंडिया में कर्मियों की हड़ताल के कारण कामकाज बुरी तरह से प्रभावित रहा. वेतन वृद्धि, सामंजन ,निजीकरण समेत विभिन्न मांगों को लेकर बैंक कर्मियों ने अपने आप को कामकाज से अलग रखा.

  • बिहार : जमुई में हथियारों के साथ एक नक्सली सहित तीन गिरफ्तार

    जमुई : बिहार के जमुई जिला पुलिस ने हथियारों के साथ एक नक्सली सहित तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. पुलिस अधीक्षक इनामुल हक मेंगनू ने मंगलवार को बताया कि सोमवार को झाझा थाना अंतर्गत भलगुही गांव में छापेमारी कर विजय यादव नामक एक नक्सली को गिरफ्तार किया गया था. उन्होंने बताया कि गिरफ्तार नक्सली की निशानदेही पर पुलिस ने बखौरी बथान जंगली इलाके से एक मसकट, दो देशी पिस्तौल और तीन कारतूस बरामद किया था.

  • चार मतों से अपनी कुर्सी बचाने में सफल रही मुख्य पाषर्द रेखा देवी

    जमुई : नगर परिषद के 17 पार्षदों द्वारा मुख्य पार्षद रेखा देवी के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के पश्चात सोमवार को मुख्य पार्षद रेखा देवी अपनी कुर्सी बचाने में कामयाब रही. सर्वप्रथम अविश्वास प्रस्ताव पर बहस के लिए पर्यवेक्षक सह अपर समाहर्ता कुमार संजय प्रसाद और संचालन पदाधिकारी सह अनुमंडल लोक शिकायत पदाधिकारी सीमा कुमारी की देखरेख में चर्चा संचालन के लिए पार्षद राकेश कुमार को अधिकृत किया गया. इसके पश्चात अविश्वास प्रस्ताव को लेकर नगर परिषद के सभागार में एक-एक कर पार्षदों द्वारा चर्चा किया गया.

  • वाहन से 51 कार्टन शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    जमुई : उत्पाद पुलिस ने सोनो-खैरा मुख्य मार्ग पर स्थित बलथर पुल के समीप कार्रवाई करते हुए 51 कार्टून विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

  • सत्तर शिक्षकों का होगा नियोजन रद्द

    जमुई : 31 मार्च 2015 के बाद बहाल नियाजित शिक्षक पर विभागीय कार्रवाई जारी है. केंद्रीय मानव संसाधन विभाग के निर्देशानुसार जिले के चकाई प्रखंड क्षेत्र के ऐसे अप्रशिक्षित सत्तर शिक्षकों का नियोजन रद्द करने के लिए स्थापना डीपीओ ने नियोजक ईकाई को लिखा है. डीपीओ श्याम नारायण सिंह बताते है कि 31 मार्च 2015 के बाद अमान्य संस्थाओं के शैक्षणिक प्रमाण पत्र पर बहाल शिक्षकों के नियोजन रद्द करने की कार्रवाई किया जा रहा है. उन्होंने बताया इसके पूर्व भी सोनो प्रखंड क्षेत्र के सतत्तर तथा बरहट प्रखंड क्षेत्र के बारह शिक्षकों का नियोजन रद्द करने को लेकर संबंधित नियोजन इकाई को निर्देश दिया गया है.

  • विदेशों में भी धूमधाम से मनाया जाता है प्रकाश का पर्व दिवाली

    गुलशन कश्यप, जमुई : 27 अक्टूबर को दीपों का पर्व दिवाली मनाने को लेकर जिलेभर में तैयारियां शुरू हो गई हैं. जहां एक तरफ लोग दिवाली को लेकर अपने घरों की साफ-सफाई करने में लगे हैं, तो वहीं दिवाली को लेकर बाजार भी सज गया है. त्रेता काल में दशानन रावण का वध करने के बाद भगवान राम दिवाली के दिन ही अयोध्या वापस लौटे थे.

  • जमुई : नक्सलियों को हथियार पहुंचाने वाला गिरोह का खुलासा, 3 गिरफ्तार, हथियार बरामद

    जमुई : बिहार के जमुई में पुलिस ने हार्डकोर नक्सली पिंटू राणा, सिद्धू कोड़ा, प्रवेश यादव, अरविंद यादव सहित अन्य नक्सलियों को हथियार कारतूस नक्सल साहित्य एवं अन्य प्रतिबंधित सामग्री मुहैया कराने वाले गिरोह का भंडाफोड़ करते हुए तीन नक्सलियों को गिरफ्तार किया है तथा उनकी निशानदेही पर हथियार और कारतूस भी बरामद किया है.

  • जमुई : 10 हजार घूस लेते अंचल निरीक्षक गिरफ्तार

    खैरा : जिले के खैरा प्रखंड में निगरानी की टीम ने गुरुवार को खैरा अंचल निरीक्षक को 10 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार किया. खैरा प्रखंड के रायपुरा गांव निवासी नवीन कुमार ने शिकायत की थी कि अंचल निरीक्षक (सीआइ) मो. नजीम अख्तर ने दाखिल-खारिज करने के लिए घूस के रूप में 10 हजार रुपये मांगे हैं. इसके बाद निगरानी की टीम ने कार्रवाई की. विजिलेंस डीएसपी एसके मउआर ने बताया कि नवीन कुमार ने शिकायत की थी अंचल निरीक्षक ने दाखिल-खारिज के लिए उससे 10 हजार रुपये मांगे हैं. इसके बाद जाल बिछाया गया.

  • बेटी से मिलने आ रही मां की सड़क हादसे में मौत

    जमुई : सदर थाना क्षेत्र के सनकुरहा निवासी 58 वर्षीय उमा देवी की मौत गुरुवार को जमुई-लखीसराय मुख्य मार्ग पर मंझवे चौक के पास एक अनियंत्रित वाहन की चपेट में आ जाने से हो गयी. मृतका के पति राजेंद्र प्रसाद सिंह ने बताया कि मेरी पत्नी उमा देवी खैरमा में विवाहित बेटी साधना से मिलने आयी थी. तभी उक्त चौक पर जमुई की ओर से आ रहे एक अनियंत्रित वाहन के चपेट में आ गयी. इस घटना में मेरी पत्नी उमा देवी, पुत्री साधना और नाती रवि कुमार घायल हो गया.

  • दोस्त बना दुश्मन, पुराने विवाद में मारी गोली, गंभीर रूप से घायल

    जमुई/बरहट : जिले के मलयपुर थाना क्षेत्र स्थित पतौना गांव में एक दोस्त ने अपने दूसरे दोस्त को गोली मार दी.

  • ई रिक्शा चालक संघ ने की हड़ताल

    जमुई : ई रिक्शा चालक संघ के सदस्यों ने गुरुवार को प्लस टू उच्च विद्यालय जमुई के मैदान में एक आवश्यक बैठक की. बैठक में संघ के सदस्यों के साथ हो रहे परेशानी के बाबत विचार-विमर्श किया. इस मौके पर उपस्थित संघ के जिला अध्यक्ष कुंदन यादव ने बताया कि हम अपने जीवन-यापन को लेकर टोटो वाहन को चलाते हैं.

  • बिहार : जमुई में 10 हजार घूस लेते निगरानी के हत्थे चढ़े अंचल निरीक्षक

    जमुई : बिहार में जमुई जिले के खैरा प्रखंड में निगरानी विभाग की टीम ने कार्रवाई करते हुए गुरुवार को खैरा अंचल निरीक्षक को दस हजार रुपया घूस लेते रंगे हाथों गिरफ्तार कर अपने साथ पटना ले गयी है. दरअसल, खैरा प्रखंड के रायपुरा गांव निवासी नवीन कुमार ने शिकायत की थी कि अंचल निरीक्षक (सीआई) मो. नजीम अख्तर ने दाखिल खारिज करने के लिए घूस के रूप में दस हजार रुपया की मांग किया है. जिसके बाद पटना से निगरानी विभाग की टीम जमुई पहुंची तथा गुरुवार को सीआई को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया.

  • नाती को लेकर जा रही महिला को बच्चा चोरी की अफवाह पर भीड़ ने पीटा

    जमुई : बिहार में जमुई के सोनो में बच्चा चोरी की अफवाह पर एक निर्दोष महिला भीड़ में घिर गयी. जिस बच्चे की चोरी का इल्जाम उस पर लगा वह बच्चा महिला का नाती निकला. इसे लेकर कुछ लोगों ने महिला के साथ मारपीट कर दी. घटना मंगलवार को प्रखंड मुख्यालय सोनो के बस स्टैंड चौक पर हुई. सूचना मिलते ही एसआई अमरेंद्र कुमार सिंह फौरन पुलिस बल के साथ घटना स्थल पर पहुंच कर भीड़ में फंसी महिला और बच्चे को वहां से सुरक्षित निकाल कर अस्पताल ले गये. हंगामा में महिला और बच्चा दोनों को हल्की चोटें आयी थी.

  • जिले के 24 उच्च तथा 126 प्रारंभिक विद्यालयों को नहीं है अपना भवन, कैसे पढ़ेंगे छात्र-छात्राएं

    जमुई : जिले के 24 उच्च तथा 126 प्रारंभिक विद्यालय को अपना भवन नहीं है, जिसे लेकर छात्रों को पठन-पाठन में परेशानी हो रही है. जानकारी के अनुसार वर्तमान में जिले में 126 उच्च विद्यालय तथा 1674 प्रारंभिक विद्यालय हैं. जिनमें 24 उच्च विद्यालय व126 प्रारंभिक विद्यालयों को अपना भवन नहीं है. जबकि विद्यालय में भवन निर्माण को लेकर सरकार के द्वारा राशि का भी आवंटन किया गया है.

  • शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, 4.5 लाख मूल्य की देसी विदेशी शराब बरामद

    जमुई : जिला उत्पाद पुलिस ने जिले के बटिया घाटी इलाके से अलग-अलग कार्रवाई करते हुए देसी-विदेशी शराब की खेप के साथ दो शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है, साथ ही 2 वाहन को भी जब्त किया है.

  • गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव का रंगारंग आगाज

    गिद्धौर : प्रखंड के कुमार सुरेंद्र सिंह स्टेडियम गिद्धौर में गिद्धौर सांस्कृतिक महोत्सव का आगाज जिला प्रशासन की देखरेख में जमुई जिलाधिकारी धर्मेंद्र कुमार, पुलिस अधीक्षक डॉ इनामुल हक मैगनु, सिंकदरा विधायक बंटी चौधरी, पूर्व मंत्री दामोदर रावत, पूर्व मंत्री अर्जुन मंडल, जिला अनुमंडल पदाधिकारी लखींद्र पासवान, एडीएम संजय कुमार, एसएसबी कमांडेंट द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया.

  • क्षेत्र की नदियां उफान पर, सड़क पर बह रहा पानी

    शंभुगंज : प्रखंड क्षेत्र में पिछले पांच दिनों से रुक-रुककर हो रही मुसलधार बारिश से क्षेत्र की नदियां उफान पर है. जिसका पानी कई गांवों व सड़कों पर फैल गया है. जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र से होकर गुजरी बदुआ, गैढ़ा, लोहागढ़, कलिया, धमना आदि नदी