• मिट्टी गिराने के विवाद में चाचा को पीटकर मार डाला

    सासामुसा : विशंभरपुर थाना क्षेत्र के जमुनिया गांव में सरकारी जमीन पर मिट्टी गिराने के विवाद को लेकर भतीजा ने चाचा की बेरहमी से पिटाई कर हत्या कर दी.

  • हुड़दंग किया तो जेल में मनानी पड़ेगी होली

    हुड़दंग किया तो जेल में मनानी पड़ेगी होली

  • मांझा में होली पर्व को लेकर पुलिस ने किया फ्लैग मार्च

    मांझा : लोकसभा चुनाव को लेकर इस बार होली पर्व पर विशेष चौकसी बरतने के लिए पुलिस जवानों ने थाना क्षेत्र के विभिन्न गांवों में फ्लैग मार्च कर शांति व आपसी सौहार्दपूर्ण वातावरण में होली पर्व मनाने का संदेश दिया. लोकसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लागू है, वहीं इस बार होली पर्व को लेकर प्रशासन पुरी तरह से चौकसी बरत रही है.

  • लैला के आशिकों पर है पुलिस की पैनी नजर

    सीमावर्ती क्षेत्रों में शराबियों की नजर जहां यूपी की शराब लैला व बंटी-बबली पर है तो वहीं पुलिस की नजर इन आशिकों पर. ग्रामीण क्षेत्रों में इस शराब की खपत अधिक होने के कारण शराब माफिया सीमा पार से खेप मंगाने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रहे हैं. एसपी के निर्देश पर सीमावर्ती इलाके में विशेष अभियान शुरू कर दिया गया है.

  • डोरेमॉन, मोटू-पतलू, स्पाइडर मैन, मिकी माउस की मांग

    गोपालगंज : त्योहार काल और परिस्थिति का आईना होते हैं. होली की पिचकारी बाजार को देखकर इस बात का अंदाजा सहज लगाया जा सकता है. होली की खरीदारी के लिए देर रात तक चहल पहल दिखी. बाजार में रंग-अबीर के अलावे मिठाई व कपड़ों की खरीदारी भी जमकर हुई. बाजार में नामी नेताओं की पिचाकारियों की धूम है. नेताओं के मुखौटे की भी बाजार में काफी डिमांड है.

  • BJP सांसद ने की चुनाव नहीं लड़ने की घोषणा, कहा- NDA प्रत्याशी के लिए मांगेंगे वोट, ...जानें क्या है मामला?

    गोपालगंज : भाजपा सांसद जनक राम ने घोषणा की है कि वह चुनाव नहीं लड़ेंगे. उन्होंने यह फैसला गोपालगंज की सीट जदयू कोटे को दिये जाने के बाद किया है. उन्होंने कहा है कि ''''मेरे लिए पार्टी सर्वोपरि है. चौकीदार बनकर ही पार्टी के लिए काम करूंगा.'''' साथ ही कहा कि लोकसभा चुनाव में एनडीए प्रत्याशी को जीत दिलाउंगा, ताकि नरेंद्र मोदी फिर देश के प्रधानमंत्री बने.

  • एसबीआइ की एटीएम बंदी में भी देगी आपका साथ

    गोपालगंज : होली के रंग में इस बार शहर में एसबीआइ की एटीएम उत्साह भरेगा. होली में ग्राहकों को परेशानी न हो इसके लिए एसबीआइ ने छुट्टियों में भी इस बार एटीएम में कैश भरने की तैयारी की है.

  • ट्रक की चपेट में आने से दो चचेरे भाइयों की गयी जान

    गोपालगंज : सीवान जिले के सराय ओपी थाना क्षेत्र स्थित माहपुर के समीप सीवान-छपरा मुख्य मार्ग पर सोमवार को दो किशोर ट्रक की चपेट में आ गये. इस घटना में बाइक पर सवार दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. पुलिस की मानें तो दोनों किशोर हबीबनगर को जा रहे थे, जबकि ट्रक सीवान की तरफ की तरफ जा रहा था. इधर घटना के बाद चालक ट्रक लेकर फरार हो गया.

  • संस्थानों में नहीं हैं आग बुझाने के यंत्र, भेजा जा रहा है नोटिस

    गोपालगंज : अग्निशमन विभाग ने आग बुझाने का यंत्र नहीं रखने वाले संस्थानों पर कार्रवाई शुरू कर दी है. पहले चरण में सरकारी और गैर सरकारी विद्यालयों के अलावा पेट्रोल पंप और शहर के मॉल में जांच शुरू की गयी है.

  • खेलने के दौरान बच्चे कीे गर्दन में घोंपा चाकू, हालत गंभीर

    फुलवरिया : फुलवरिया थाना क्षेत्र के काजीपुर गांव में खेलने के दौरान हुए विवाद में किशोर ने एक बच्चे पर सब्जी काटनेवाले चाकू से हमला कर दिया. चाकू सात वर्षीय बच्चे के गर्दन की नली में फंसा है, जिससे उसकी हालत नाजुक बनी हुई है.

  • स्वच्छता कार्यों में लापरवाही पर प्रशासन सख्त

    गोपालगंज : स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण एवं लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत चल रहे मिशन सम्मान कार्यक्रम में असहयोग की प्रवृत्ति को डीएम ने गंभीरता से लिया है.

  • छापेमारी में दो ट्रक चावल जब्त, वोटरों को बांटने के लिए चावल स्टॉक करने की थी सूचना

    भोरे : लोकसभा चुनाव को लेकर प्रशासन काफी सख्ती से कार्रवाई करने में जुटा है. इस बीच भोरे प्रखंड के जदयू अध्यक्ष विंदा सिंह के मोतीपुर स्थित आवास पर छापेमारी कर दो ट्रक चावल जब्त किया गया हैं.

  • मच्छररोधी क्वायल से लगी आग, तीन बच्चों की मौत

    नगर थाने के हजियापुर की महादलित बस्ती में शुक्रवार की देर रात मच्छररोधी क्वायल से आग लग गयी. हादसे में झुलसने से तीन बच्चों की मौत हो गयी, वहीं दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई है. मृतकों में हरेंद्र मांझी के बच्चे जीतन कुमार (पांच वर्ष), सूरज कुमार (तीन वर्ष) और सोनी कुमारी (एक वर्ष) शामिल हैं.

  • गोपालगंज : मच्छर मारनेवाले क्वायल से लगी बस्ती में आग, तीन बच्चों की झुलसकर मौत, मां-बेटी भी झुलसी

    गोपालगंज : नगर थाने के हजियापुर की महादलित बस्ती में शुक्रवार की देर रात मच्छर मारनेवाले क्वायल से आग लग गयी. इस घटना में तीन बच्चों की झुलसने से मौत हो गयी. वहीं, दो लोगों की हालत नाजुक बनी हुई. मृतकों में हरेंद्र मांझी का पुत्र जीतन कुमार (पांच वर्ष), सूरज कुमार (3 वर्ष) तथा सोनी कुमारी (एक वर्ष) शामिल हैं.

  • सर्विस टैक्स नहीं देने वाले की विभाग तैयार कर रहा कुंडली

    गोपालगंज : जीएसटी व इनकम टैक्स भुगतान करने के दायित्व के साथ-साथ अब जिले के सभी जीएसटी रजिस्टर्ड व्यापारियों को पेशा कर का भी अलग से भुगतान करना होगा. भले उनकी आय कुछ भी हो, तब भी उनके द्वारा पेशाकर के भुगतान को अनिवार्य कर दिया गया है. मार्च माह के अंत तक हर हाल में जीएसटी धारक अथवा पुराने वैट धारक को पेशा कर का भुगतान कर देना है.

  • पेशाकर जमा करने में परेशानी से आक्रोश बैंक की कार्यप्रणाली पर उठाये सवाल

    गोपालगंज : स्टेट बैंक के मुख्य शाखा में पेशा कर जमा नहीं हो पाने पर नाराजगी जताते हुए प्रारंभिक शिक्षक संघ ने प्रदर्शन किया. शिक्षकों ने आरोप लगाया कि बैंक के तरफ से प्रतिदिन महज दो सौ लोगों का ही पेशा कर जमा कर रहा. जिससे शिक्षकों का निर्धारित अवधि तक पेशा कर जमा नहीं हो सकता. ऐसे स्थिति में शिक्षकों को जुर्माना का भय सता रहा.

  • आर्म्स एक्ट में अनुमति नहीं देने पर जुर्माना

    गोपालगंज : चर्चित बलेसरा पंचायत के मुखिया महातम चौधरी और उनके बेटे सतेंद्र चौधरी की हत्याकांड में नया मोड़ आ गया है. इस कांड के सुनवाई के दौरान अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विश्व विभूति गुप्ता के कोर्ट ने आर्म्स एक्ट में अनुमति नहीं देने के मामले को गंभीरता से लिया है.

  • लोस चुनाव : मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए कार्यशाला आज

    गोपालगंज : भारत निर्वाचन आयोग पूरे देश में मतदान का प्रतिशत बढ़ाने के लिए मतदाताओं को जागरूक कर रहा है. मतदाताओं को मतदान के प्रति आकर्षित करने के लिए अलग-अलग तरीके से आयोग घरों तक पहुंचेगा. इसके लिए जिले में मतदाता जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है.

  • उम्मीदवारों को देने होंगे दो चुनावों के शपथपत्र

    गोपालगंज : लोकसभा चुनाव में प्रत्याशियों को बीते दो चुनावों में दिये गये शपथपत्रों की जानकारी जनता को देनी होगी. नामांकन कराने के बाद तीन दिनों के अंदर नये शपथ पत्र के साथ ही पुराने दो शपथपत्रों का समाचार पत्रों में प्रकाशन कराना अनिवार्य है. इस बार नामांकन प्रपत्र में कोई भी स्तंभ छूटा तो नामांकन रद्द किया जा सकता है.

  • गोदाम में लगी आग, 60 लाख की संपत्ति राख

    गोपालगंज : शहर के कमला राय कॉलेज रोड स्थित मनोज हार्डवेयर के गोदाम में मंगलवार की देर रात शॉर्ट-सर्किट से आग लग गयी. आग की लपटें इतनी तेज थी कि धीरे-धीरे गोदाम से अन्य कमरों में फैल गयी. दमकल ने करीब सात घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस अगलगी में करीब 60 लाख रुपये की संपत्ति जलकर नुकसान होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

  • आग की लपटों से खाक हो सकता है दफ्तर

    गोपालगंज : सरकारी व गैरसरकारी संस्थान आग से खेल रहे हैं. इन संस्थानों में अग्नि सुरक्षा मापदंडों का पालन नहीं किया जा रहा. भवनों में अग्निशमन यंत्र तथा पानी की व्यवस्था नहीं है. इस कारण भवनों को क्षति तो होगी ही लोगों पर भी खतरा मंडरा रहा है.

  • बारातियों से भरी बोलेरो पेड़ से टकरायी, उड़े परखच्चे, 8 की मौत

    गोपालगंज : यूपी के देवरिया जिले में मंगलवार की देर रात एक बड़ा हादसा हो गया. बरातियों से भरी बोलेरो गाड़ी पेड़ से टकरा गयी. जिसमें मौके पर ही आठ लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी. वहीं इस घटना में चार लोग गंभीर रूप से घायल हैं. जिन्हें बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर रेफर कर दिया गया है. मृतकों में सभी एक ही गांव के बताए जा रहे हैं.

  • गोपालगंज : आचार संहिता की भेंट चढ़ गयीं कई योजनाएं, दलों से जनता तक विकास के मुद्दे अहम

    गोपालगंज : यूपी और बिहार का सीमावर्ती इलाके में पिछले तीन दशक से हर चुनाव में गन्ना और गंडक मुख्य मुद्दा बनता था. राजनीतिक दलों के तरफ से तैयार किये जाने वाले चुनावी घोषणा पत्र में भी यह मुद्दा शामिल होता रहा. इसबार के लोकसभा चुनाव में भी गन्ना मुख्य मुद्दा बनने को तैयार हैं. गन्ना किसान कर्ज से डुबे हुए है. गन्ना किसानों पर लगभग 60 करोड़ का विभिन्न बैंकों का कर्ज हैं. कर्ज का चुकता करने की चिंता किसानों को खाये जा रही है.

  • गोपालगंज के छात्र ने बनाया शू एप, जो बतायेगा सैनिकों का लोकेशन

    गोपालगंज : जिले के बैकुंठपुर प्रखंड स्थित बनौरा गांव के स्व त्रिभूषण कुमार प्रसाद के बेटे विवेक ने अपनी खोज से राष्ट्रीय स्तर पर नाम रोशन किया है.

  • जर्जर सड़क का निर्माण कार्य शुरू

    चौगाईं : प्रखंड के ठोरी पांडेपुर गांव में जानेवाली जर्जर सड़क को प्रभात खबर ने पूरी प्रमुखता से 14 जनवरी को पेज तीन पर प्रकाशित किया था. प्रभात खबर में खबर प्रकाशित होने के दो माह बाद जिला प्रशासन के द्वारा कोरानसराय बगेन मुख्य मार्ग से पांडेयपुर मोड़ से लेकर पांडेयपुर गांव तक तीन किलो मीटर सड़क निर्माण का कार्य शुरू करा दिया गया है.

  • ट्रेन की चपेट में आने से कई टुकड़ों में कटा युवक

    गोपालगंज : पूर्वोत्तर रेलवे के थावे-छपरा रेलखंड पर थावे से छपरा जा रही सवारी गाड़ी के चपेट में आने से युवक कई टुकड़ों में बंट गया. आसपास के लोगों ने मौके पर पहुंचकर शव को इकट्ठा किया. घटना की जानकारी थावे रेल पुलिस को दी गयी. घंटों पुलिस जब मौके पर नहीं पहुंची तो लोगों ने शव का अंतिम संस्कार किया. उधर, घटना की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया.