• टेबुलों पर आज खुलेगा 13 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा

    गोपालगंज : लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमा रहे 13 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा आज खुलेगा. गोपालगंज संसदीय सीट पर छठे चरण में 16 अप्रैल से 23 अप्रैल तक प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया. वहीं, लगभग तीन सप्ताह के प्रचार के बाद 12 मई को मतदान हुआ.

  • 11 बजे तक आने लगेगा रुझान, चार बजे फाइनल परिणाम

    गोपालगंज : लोकसभा चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी. दिन के 11 बजे से लोगों को मतगणना के रुझान मिलने शुरू हो जायेंगे, जबकि फाइनल परिणाम के लिए इंतजार करना होगा. प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा हर हाल में चार बजे तक मतगणना का परिणाम घोषित कर देने की तैयारी की गयी है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर के निर्देश पर मतगणना की तैयारी की गयी है.

  • हाइवे पर अनियंत्रित ट्रक की ठोकर से प्लंबर की गयी जान

    गोपालगंज : हाइवे पर अनियंत्रित ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दिया, जिसमें सवार प्लंबर गंभीर रूप से घायल हो गया. वह मौके पर ही काफी देर तक तड़पता रहा और लोग आते-जाते रहे. लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डॉक्टरों ने रेफर कर दिया. इस दौरान उसकी मौत हो गयी. डॉक्टरों का मानना था कि घटना के तत्काल बाद अस्पताल पहुंचा होता तो उसकी जान बचायी जा सकती थी.

  • कोर्ट के बहाने ले जाकर की पत्नी की हत्या

    महम्मदपुर : महम्मदपुर थाना क्षेत्र के सलेहपुर बंजरिया बांध के पास मिले महिला के शव की पुलिस ने पहचान कर ली है. मृतका बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के साफियाबाद गांव निवासी बाबुद्दीन मियां की 30 वर्षीय पत्नी कसीदन खातून थी. शव की पहचान होने के बाद थाने पर पहुंच मृतका के मायकेवालों ने चौकानेवाला खुलासा किया है.

  • बहू ने ससुर पर लगाया छेड़खानी व मारपीट करने का आरोप, केस दर्ज

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में उचकागांव थाना क्षेत्र के जलाली टोला में एक सरपंचपति पर बहू ने छेड़खानी करने का आरोप लगाया है. विरोध करने पर महिला के साथ मारपीट की गयी. घायल महिला का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. महिला थाने की पुलिस ने इस मामले में पीड़िता का बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • छत पर सो रही महिला का देवर ने गला रेता

    गोपालगंज : कुचायकोट थाना क्षेत्र के चौचका गांव में सोमवार की देर रात छत पर सो रही महिला को उसके चचेरे देवर ने चाकू से गला रेत दिया. महिला को मरा समझकर उसे घर के पीछे खेत में फेंक दिया. मंगलवार की सुबह आसपास के लोगों ने घायल महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • पांच एकड़ में नगर पर्षद बनायेगा कचरा डंपिंग यार्ड

    शहर के घरों से निकलने वाले कचरे अब सड़कों के किनारे और यत्र-तत्र जमा नजर नहीं आयेंगे. इसके लिए नगर परिषद ने व्यापक कार्य योजना तैयार की है. नगर पर्षद शीघ्र ही कचरा डंपिंग यार्ड बनायेगा, जो पांच एकड़ में होगा. इसके लिए मंगलवार को टेंडर खोला गया, जिसमें डाले गये टेंडर पेपर की जांच की गयी. जांच समिति में नप की स्थाई समिति और संवेदक शामिल थे. कचरा डंपिंग यार्ड के लिए नप ने जमीन देने के लिए टेंडर निकाला था, जिसमें तीन लोगों ने टेंडर डाला था.

  • दहक रहे सूर्य, लू के थपेड़ों से लोगों का हाल-बेहाल

    गोपालगंज : जिले में राजनीति का पारा कुछ दिन के लिए सामान्य से नीचे चला गया है. अब चुनावी रोड शो व नुक्कड़ सभाएं कर अपनी पार्टी की उपलब्धियां गिनाने वाले अगले वर्ष विधानसभा चुनाव में ही नजर आयेगे. इस दौरान चाहे बिजली कटे या मिले किसी कोई खास लेना-देना नहीं है. दूसरी ओर मौसम का पारा 43.6 डिग्री सेल्सियस के पार हो गया है.

  • आग लगने से दस लाख की संपत्ति राख

    बैकुंठपुर : स्थानीय थाने के ब्लॉक मोड़ के समीप कृष्णा हार्डवेयर व मोटर स्पेयर दुकान में आग लगने से करीब दस लाख रुपये मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गयी. बताया गया कि सोमवार की देर रात अचानक दुकान में आग की लपटें देख स्थानीय लोगों ने हार्डवेयर व्यवसायी उपेंद्र शुक्ला को सूचना दी.

  • ट्रकों से चोरी हो रही डीजल, खाने-पीने का भी संकट

    गोपालगंज : कलेक्ट्रेट में दूसरे दिन भी पहुंचे ट्रक चालकों ने डीडीसी सज्जन आर से मिलकर कहा कि साहब स्थानीय लोग ट्रक से डीजल चोरी कर ले रहे हैं. खाने-पीने के सामान का संकट उत्पन्न हो गया है. पैसे खत्म हो गये हैं. मंजिल तक नहीं पहुंचे तो किराया भी नहीं मिलेगा. साहब मीटरगेज से हमारें ट्रकों को पार करा दें.

  • छत पर सो रही थी महिला, चचेरे देवर ने पहले गला रेता और फिर...

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में कुचायकोट थाना क्षेत्र के चौचका गांव में सोमवार की देर रात छत पर सो रही महिला को उसके चचेरे देवर ने चाकू से गला रेत दिया. महिला को मरा समझकर उसे घर के पीछे खेत में फेंक दिया. मंगलवार की सुबह आसपास के लोगों ने घायल महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. महिला की हालत चिंताजनक देख डॉक्टर ने उसे बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर किया है.

  • सोमवार को दहक उठे सूर्य, लू से झुलसने लगा तन-मन

    गोपालगंज : आसमान से इन दिनों आग बरस रही है. मंडे को सूर्य दहक उठे. लू से तन-तन झुलस उठा. इस सप्‍ताह सूरज की तपिश से 44 डिग्री तक तापमान पहुंचने की आशंका मौसम विभाग ने जारी किया गया.

  • बहन के घर शादी से लौट रहे बीटेक छात्र की सड़क दुर्घटना में मौत, चाचा घायल

    गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के अरार मोड़ के पास एनएच 28 के फ्लाइ ओवर पर सोमवार की सुबह डिवाइडर से बाइक टकरा जाने के कारण बीटेक के छात्र की मौत हो गयी, जबकि बाइक पर सवार मृतक छात्र के चाचा गंभीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां हालत चिंताजनक होने के कारण डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल से मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है.

  • दूल्हे व बरातियों के साथ मारपीट, पुलिस की देखरेख में हुई शादी

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के थावे में स्थानीय थाने के चनावे गांव में आयी बरात में दूल्हे व बरातियों के साथ मारपीट की गयी. वहीं, कुछ बरातियों के मोबाइल भी चुरा लिये गये. इसको लेकर इसी गांव के वीरेंद्र मांझी ने कार्रवाई के लिए थाने में आवेदन दिया है. आवेदन में उसने बताया है कि 14 मई की शाम उसकी पुत्री की बरात आयी थी. इसमें गांव के ही कुछ लोगों द्वारा बरातियों और दूल्हे से मारपीट की गयी. दूल्हे के कपड़े भी फाड़ दिये गये. मारपीट के दौरान एक बराती का सिर फोड़ दिया गया. वहीं, दो बरातियों के मोबाइल की चोरी भी कर ली गयी.

  • आर्केस्ट्रा में विवाद के बाद घर में घुसकर बोला हमला, महिलाओं के साथ की छेड़खानी

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज के थावे में स्थानीय थाने के बगहा निजामत बथान गांव में मंगलवार की रात आर्केस्ट्रा के दौरान बरातियों के साथ मारपीट के बाद घर में घुसकर हमला किया. इस दौरान मारपीट, चाकूबाजी व महिलाओं के साथ छेड़खानी भी की गयी. इस मामले में अवधेश साह की पत्नी चिंता देवी ने गांव के ही सात लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • गोपालगंज : भाजपा विधायक को मिली जान से मारने की धमकी

    गोपालगंज : भाजपा के स्टार प्रचारक और बैकुंठपुर के विधायक मिथिलेश तिवारी को चार अलग-अलग मोबाइल नंबरों से 24 घंटे में कई बार फोन कर जान से मारने की धमकी दी जा चुकी है. अपराधियों ने गाली-गलौज भी की.

  • प्रत्याशियों को अपने-अपने तर्क से विजेता बनाने का लगा रहे हिसाब, किये जा रहे जीत और हार के दावे

    गोपालगंज : शहर से लेकर गांव तक के चौक- चौराहों पर चाय की चुस्कियों के साथ वोटों के रुझान के साथ हार-जीत का हिसाब बैठाया जा रहा. लोकसभा चुनाव में कौन बाजी मारेगा, किसके सिर पर ताज होगा, किसको कितने वोट मिलेंगे.

  • िवधायक मिथिलेश तिवारी को िमली जान से मारने की धमकी

    गोपालगंज : भाजपा के स्टार प्रचारक मिथिलेश तिवारी को चार अलग-अलग मोबाइल नंबरों से पिछले 24 घंटे में कई बार फोन कर जान से मारने की धमकी दी जा रही है. अपराधियों ने गाली-गलौज भी की. मिथिलेश तिवारी भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष और बैकुंठपुर के विधायक भी हैं. अपराधियों की धमकी से उनका परिवार दहशत में है.

  • भोरे सीओ के वेतन से 25 हजार की दंड राशि काटने का िदया आदेश

    गोपालगंज : भोरे सीओ जितेंद्र कुमार सिंह के वेतन से 25 हजार रुपये दंड की राशि कटौती की जायेगी. जिसको लेकर राज्य सूचना आयोग के सचिव अजय कुमार श्रीवास्तव ने डीएम अनिमेष कुमार पराशर को राशि कटौती किये जाने का आदेश दिया है. भोरे अंचल पदाधिकारी पूर्व में सीओ चौसा बक्सर में पदस्थापित थे.

  • शिक्षिका निशा की हत्या में पति गिरफ्तार स्कूल प्रबंधन की भूमिका की जांच शुरू

    गोपालगंज : बैकुंठपुर के एसएस पब्लिक स्कूल के कैंपस में शिक्षिका की हत्या के मामले में बैकुंठपुर पुलिस की अबतक की जांच में स्पष्ट हो गया है कि निशा की हत्या कर शव को रातों रात जला दिया गया. इस मामले में स्कूल प्रबंधन की संलिप्तता की हाइलेवल जांच शुरू हो गयी है. एएसपी विनय तिवारी इस मामले की जांच कर रहे हैं. पुलिस कई बिंदुओं को खंगालने में जुटी हुई है. उधर, पुलिस के हत्थे चढ़े निशा के पति राकेश कुमार सिंह पिंटू से पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं.

  • सुबह हुई हल्की बूंदा-बांदी दोपहर में िफर चढ़ा पारा

    गोपालगंज : बंगाल की खाड़ी से आने वाली नमी व गर्म पछुवा हवा के टकराव से मंगलवार को मौसम का मिजाज बदल गया. आसमान में बादलों के साथ सुबह जिले के विभिन्न हिस्सों बूंदा-बांदी हुई. कटेया, पंचदेवरी, कुचायकोट, भोरे, विजयीपुर प्रखंड में बारिश भी हुई, तो शहर में बूंदा-बांदी से गर्मी से थोड़ी राहत मिलने के साथ तापमान में भारी गिरावट हुई. हालांकि यह राहत एक-दो दिन रहकर 16 मई के बाद फिर तपन भरी गर्मी विकराल रूप धारण कर लेगी.

  • वाहनों की छतों पर बैठकर 'मौत' का सफर कर रहे लोग

    अभिषेक कुमार सतसंगी, गोपालगंज : सवारी गाड़ियों की सफर जानलेवा बन गया है. कब कौन गाड़ी कहां दुर्घटनाग्रस्त हो जायेगी और किसकी जान चली जायेगी, कहना मुश्किल है. पिकअप से लेकर बस तक नियम तोड़ रहे हैं. दुर्घटनाओं में दिनों दिन इजाफा हो रहा है. जर्जर वाहनों में जान से खिलवाड़ हो रहा है. जर्जर टैक्सी, ऑटो, बस सहित सवारी वाहनों के लिए कोई नियम हीं नहीं है. सवारी गाड़ियों पर कार्य करने वाले चालक, कंडक्टर में 80 फीसदी के पास ड्राइविंग व अन्य लाइसेंस नहीं है.

  • गोपालगंज से सीवान आ रही थी बस, टायर फटने से पलटी, सात की मौत

    सीवान : सीवान-गोपालगंज मुख्य मार्ग के मुफस्सिल थाने के सरसर बीएड कॉलेज के पास सोमवार की सुबह गोपालगंज से आ रही एक बस टायर फटने से पलट गयी, जिससे दो महिलाओं सहित सात यात्रियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.

  • मीरगंज के पांच लोगों ने गंवायी जान

    मीरगंज : मीरगंज शहर के मटिहानी उत्तर टोला निवासी वीरेंद्र महतो कोलकाता में रहकर चटकल में काम करते थे. छुट्टी लेकर अपनी पत्नी और बच्चों से मिलने के लिए घर पहुंचे थे. सोमवार को किसी काम से सीवान जाना था. पत्नी ने कड़ी धूप होने के कारण जाने से मना किया था, लेकिन वह नहीं माने. घर से निकलने के बाद हथुआ मोड़ पर आकर प्रतिभारा नामक बस पर बैठ गये.

  • बस में क्षमता से अधिक भरे थे यात्री, चालक की लापरवाही से हुआ हादसा

    गोपालगंज : जिस बस के दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद सात लोगों ने अपनी जान गंवायी, उसी बस में गोपालगंज शहर के मौनिया चौक निवासी व ट्रेन के लोको पायलट चंद्रपाल कौल भी बैठे थे. चंद्रपाल को सीवान से गोरखुपर ड्यूटी करने जाना था. हादसे में उनके साथ बस में सवार 20 अन्य यात्री भी घायल हुए हैं.

  • बहू की मौत, सास की हालत बनी चिंताजनक

    हथुआ : मीरगंज थाना क्षेत्र के कवही खरौनी निवासी सुमेश सहनी की 28 वर्षीया पत्नी सुमन देवी बीमारी से परेशान थी. चुनाव के कारण बस नहीं चल रहा था. सोमवार को वह अपनी सास सुदमिया देवी को लेकर तीन साल के बेटे साथ इलाज कराने सीवान जा रही थी. सुमन को यह पता नहीं था कि सास के साथ सफर करना जीवन का आखिरी पल है.

  • फुलवरिया में पोलिंग एजेंट बनने पर राजद समर्थकों ने की पिटाई

    उचकागांव : फुलवरिया थाना क्षेत्र के संग्रामपुर गोपाल गांव में जदयू के पोलिंग एजेंट बनने पर गांव के ही राजद कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया जिसमें वह गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • अर्धसैनिक बलों ने संभाली कमान

    गोपालगंज : लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर थावे डायट के परिसर में बनाये गये बज्रगृह पर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. यहां थ्री लेयर सुरक्षा की व्यवस्था है. वज्रगृह की सुरक्षा में किसी प्रकार की कमी नहीं रहे गत रविवार को लोकसभा चुनाव के छठे चरण में गोपालगंज सीट के लिए मतदान हुआ था. मतदान के बाद मतदान दल के पीठासीन अधिकारी व पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट इवीएम जमा करने के लिए एक-एक कर यहां पहुंचने लगे.

  • गोपालगंज : पोलिंग एजेंट बनने पर राजद समर्थकों ने पीटा

    उचकागांव : फुलवरिया थाना क्षेत्र के संग्रामपुर गोपाल गांव में जदयू के पोलिंग एजेंट बनने पर गांव के ही राजद कार्यकर्ताओं ने हमला कर दिया, जिसमें वह घायल हो गया. 12 मई को लोकसभा चुनाव के दौरान फुलवरिया थाना क्षेत्र के संग्रामपुर गोपाल गांव के उदय चौधरी का पुत्र सुनील कुमार उर्फ भोला जेडीयू प्रत्याशी का पोलिंग एजेंट बना था.

  • इसुआपुर की शिक्षिका की गोपालगंज में हुई हत्या

    गोपालगंज : बैकुंठपुर के एसएस पब्लिक स्कूल के कैंपस में शिक्षिका की हत्या कर शव को जलाकर साक्ष्य को मिटा दिया गया है. उसकी चार वर्ष की बेटी काव्या भी लापता है. शिक्षिका के भाई की लिखित तहरीर पर पुलिस इस पूरे प्रकरण की जांच में जुटी है.

  • बस में क्षमता से अधिक भरे थे यात्री, लापरवाही से हुआ हादसा

    सीवान/गोपालगंज : जिस बस की दुर्घटना होने के बाद सात लोगों ने अपनी जान गंवायी, उसी बस में गोपालगंज शहर के मौनिया चौक निवासी व ट्रेन के लोको पायलट चंद्रपाल कौल भी बैठे थे. चंद्रपाल को सीवान से गोरखुपर ड्यूटी करने जाना था.

  • गोपालगंज : मतदाताओं ने तोड़ा पिछला रिकॉर्ड, जमकर बरसे वोट

    गोपालगंज : गोपालगंज के वोटरों ने छठे चरण में पिछला सारा रिकार्ड तोड़ दिया. अपने वोट के दम पर नया कीर्तिमान स्थापित किया. वोटरों के पांव को न तो लू और न धूप रोक पायी और नहीं बीमारी. लाचार से लेकर बुजुर्ग तक वोट देने में आगे रहे. पिछले लोकसभा चुनाव में 54.7 प्रतिशत मतदान हुआ था, जो इसबार शाम छह बजे तक बढ़कर 59.20 प्रतिशत पहुंच गया.

  • ....जब गोपालगंज में मतदान करने के बाद बुजुर्ग ने तोड़ा दम

    कटेया (गोपालगंज) : भोरे विधानसभा क्षेत्र के कटेया प्रखंड के धरहरा मेला गांव निवासी 111 वर्षीय ललन मिश्र काफी दिनों से बीमार चल रहे थे.

  • गोपालगंज में निर्दलीय प्रत्याशी पर हमला

    गोपालगंज : गोपालगंज में धर्मपरसा के पास बूथ संख्या 320 पर मतदान का जायजा लेने पहुंचे निर्दलीय प्रत्याशी सूरज कुमार पर मतदाताओं ने हमला कर दिया. निर्दलीय प्रत्याशी व उनके भाई समेत समर्थकों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. मोबाइल छिनकर तोड़ दिया. किसी तरह भागकर निर्दलीय प्रत्याशी ने डीएम से गुहार लगायी.

  • बेहोश हुई मतदान करने पहुंची बुजुर्ग मतदाता, इलाज के बाद एंबुलेंस से पहुंची वोट देने, फिर...

    गोपालगंज : जिले के भोरे प्रखंड के मिश्रौली स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के मतदान केंद्र पर बुजुर्ग मतदाता अचानक बेहोश हो गयी. महिला के बेहोश होते ही अफरातफरी मच गयी. मौके पर पहुंचे चिकित्सक डॉ के इमाम और डॉ संजीव कुमार ने रेफरल अस्पताल भोरे में लाकर इलाज किया.

  • गोपालगंज :लगवाया राजद जिंदाबाद का नारा, थानेदार सस्पेंड

    गोपालगंज : बैकुंठपुर विधानसभा क्षेत्र के सिधवलिया थाना क्षेत्र के कुंड सुपौली गांव में भाजपा के पंचायत अध्यक्ष ब्रजकिशोर सिंह के यहां अष्टयाम समारोह में शुक्रवार की देर रात पहुंचे जिला पर्षद के पूर्व सदस्य और कुख्यात अपराधी गोरखनाथ यादव ने जमकर उत्पात मचाया. आठ-दस गुर्गों के साथ हथियार से लैस होकर शराब के नशे में पहुंचे गोरखनाथ यादव ने सांस्कृतिक कार्यक्रम कर रहे कलाकारों की पिटाई की. मंच पर चढ़कर गायक चंदन मिश्रा की कनपट्टी पर रिवॉल्वर सटा दी. उसने परिजन व गायक चंदन मिश्रा से राजद को वोट देने की जबरन अपील करायी. पीड़ित ने सिधवलिया थाने में इस संबंध में आवेदन दिया है.

  • मतदान के लिए पत्नी की विदाई कराने आये दामाद की ससुराल में पिटाई, मृत समझ पुल के नीचे फेंका

    गोपालगंज : लोकतंत्र के महापर्व में मतदान के लिए पत्नी की विदाई कराने ससुराल आये दामाद की बेरहमी से पिटाई की गयी. इतना ही नहीं पिटाई करने के बाद उसे बेहोशी की हालत में मरा समझकर मुजौना नहर के पुल के नीचे फेंक दिया गया. गश्ती में निकली मांझा थाने की पुलिस ने युवक को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने हालत चिंताजनक बताते हुए बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

  • BJP नेता के घर चल रहे अष्टयाम में अपराधी ने मचाया उत्पात, RJD को वोट नहीं देने पर पूरे परिवार को दी मारने की धमकी, VIDEO

    गोपालगंज : बैकुंठपुर विधानसभा के सिधवलिया थाना क्षेत्र के कुंड सुपौली गांव में बीजेपी के पंचायत अध्यक्ष ब्रजकिशोर सिंह के यहां अष्टयाम समारोह में शुक्रवार की देर रात पहुंचे जिला परिषद के पूर्व सदस्य सह कुख्यात अपराधी गोरखनाथ यादव ने जमकर उत्पात मचाया. आठ-10 गुर्गों के साथ हथियार से लैस होकर शराब के नशे में पहुंचे गोरख यादव ने सांस्कृतिक कार्यक्रम कर रहे कलाकारों की पिटाई कर दी. इतना ही नहीं, मंच पर चढ़ कर गायक चंदन मिश्रा की कनपट्टी पर रिवॉल्वर सटा दिया. पीड़ित परिजन और गायक चंदन मिश्रा से आरजेडी को वोट देने की जबरन अपील करवायी. इनकार करने पर गायक की पिटाई की गयी. घटना को लेकर गांव में अफरातफरी मच गयी.

  • बिहार : कांग्रेस नेता ने RJD प्रत्याशी को वोट नहीं देने की अपील की, प्रत्याशी को दलालों-लुटेरों से घिरा बताया

    गोपालगंज : महागठबंधन में सब कुछ ठीक-ठाक नहीं चल रहा है. चुनाव के ऐन मौके पर कांग्रेस ने आरजेडी उम्मीदवार सुरेंद्र राम उर्फ महान के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है. साथ ही मतदाताओं से आरजेडी प्रत्याशी को वोट नहीं देने की अपील की है.

  • पीएम मोदी व सीएम नीतीश को किसानों की चिंता नहीं : तेजस्वी

    सीतामढ़ी/गोपालगंज/ सीवान/ हाजीपुर. विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शुक्रवार को सीतामढ़ी, गोपालगंज, सीवान व हाजीपुर में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पीएम मोदी व सीएम नीतीश कुमार को किसानों की चिंता नहीं है.

  • NDA को 40 सीटें मिले तो आश्चर्य नहीं, एक-दूसरे को ही हराने में जुटे महागठबंधन के नेता : मोदी

    गोपालगंज : बिहार के उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने विपक्ष पर हमला करते हुए कहा कि बिहार में 10 सीटें ऐसी हैं, जहां पर महागठबंधन के लोग एक-दूसरे को हराने में जुटे हुए हैं. मोदी गुरुवार को गोपालगंज के एक होटल में एनडीए प्रत्याशी डॉ आलोक कुमार सुमन के साथ प्रेसवार्ता में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी के मंच पर एक बार ही आरजेडी के नेता गये हैं. आरा के अंदर रालोसपा के उपेंद्र कुशवाहा ने चुनाव प्रचार करने से मना कर दिया. इस तरह से विपक्ष पूरी तरह से बिखरा हुआ है.

  • देश और राज्य को लूटनेवालों को अज्ञातवास में भेज चुकी है जनता : मुख्यमंत्री

    गोपालगंज, राजपुर, रीगा व मोतिहारी में मुख्यमंत्री की सभाएं, कहा गोपालगंज/रघुनाथपुर/ रीगा/मोतिहारी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को गोपालगंज, सीवान लोकसभा क्षेत्र के राजपुर, शिवहर लोकसभा क्षेत्र के रीगा व मोतिहारी में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हम जात-पांत और सांप्रदायिकता में विश्वास नहीं करते हैं, बल्कि काम को ही वरीयता देते हैं.

  • सड़क हादसे में युवक की मौत एनएच जाम कर की आगजनी

    सिधवलिया : स्थानीय थाना क्षेत्र के सरेया पहाड़ गांव के समीप एनएच-28 पर दो बाइक की सीधी टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी, जबकि एक अन्य बाइक सवार घायल हो गया. उसे इलाज के लिए गोपालगंज सदर अस्पताल भेजा गया.

  • समान वेतन के फैसले को लेकर बढ़ीं नियोजित शिक्षकों की धड़कनें

    गोपालगंज : समान काम के लिए समान वेतन के फैसले को लेकर जिले के दस हजार से अधिक नियोजित शिक्षकों की धड़कनें तेज हो गयी हैं. गुरुवार को सोशल मीडिया पर समान काम के लिए समान वेतन संबंधी सुप्रीम कोर्ट के फैसले के शुक्रवार को आने की सूचना के साथ ही शिक्षकों की बेचैनी बढ़ गयी.

  • शादी समारोह में फायरिंग, चेन व मोबाइल लूटे

    भोरे : स्थानीय थाने के लुहसी गांव में एक शादी समारोह में शामिल होने गये एक व्यक्ति पर जानलेवा हमला कर दिया गया. इसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गये. इस दौरान उनकी चेन, अंगूठी और मोबाइल फोन भी छीन लिये गये. इस मामले में पीड़ित के बयान पर स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • रोजेदारों को भा रहीं देसी टोपियां, बढ़ी डिमांड

    गोपालगंज : माह-ए-रमजान की रौनक बाजार में देखने को मिल रही है. रोजेदारों के सिर पर सजी तरह-तरह की टोपियां आकर्षित करती हैं. रंग-बिरंगी देसी व विदेशी टोपियां नया रंग भरने का काम कर रही हैं. रमजान में इस बार लोगों के सिर पर विदेशी की बजाय देशी टोपियां भी खूब सज रही है.

  • इंटर की छात्रा ने ट्रेन के आगे कूद कर दी जान

    मीरगंज : हथुआ जंक्शन के समीप एक युवती (20 वर्ष) ने ट्रेन के आगे कूद कर जान दे दी. ट्रेन के आगे कूदते ही युवती की गर्दन धड़ से अलग हो गयी. कलाई में घड़ी बांधे युवती के शव के पास से पुलिस ने कॉपी-किताब, पानी की बोतल व अन्य चीजों से भरा बैग व चप्पल बरामद किया है.

  • नहीं हो सका लुट्टू हत्याकांड का खुलासा

    मीरगंज : चकागांव थाना क्षेत्र के बलेसरा गांव के लुट्टू श्रीवास्तव की पीट-पीटकर की गयी हत्या रहस्य बन कर रह गयी है. ग्रामीणों द्वारा तरह-तरह के कयास लगाये जा रहे हैं लेकिन किन कारणों से उसकी हत्या हुई यह स्पष्ट तौर पे कोई नहीं बता पा रहा है.

  • तेजस्वी ने महागठबंधन प्रत्याशी के लिए मांगा वोट, कहा- लालू का बेटा आपके आशीर्वाद से सिखायेगा सबक

    गोपालगंज : बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता एवं पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गुरुवार को गोपालगंज में बरौली प्रखंड के नेवरी लालु बाबा के मठिया मैदान में चुनावी सभा को संबोधित कर राजद प्रत्याशी सुरेंद्र राम उर्फ महान के पक्ष में वोट करने की अपील की. तेजस्वी ने कहा कि पांच साल खूबसूरत जुमले पर केंद्र सरकार चलती रही, लेकिन युवाओं को रोजगार नहीं मिल पाया.

  • NDA 350 सीटें जीतेगा, गठबंधन को मिल रहा सभी वर्गों का समर्थन : पासवान

    गोपालगंज : लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री राम विलास पासवान ने कहा कि बिहार में अबतक 24 सीटों पर चुनाव संपन्न हो चुका है. जिसमें हम सभी सीटों पर जीत रहे हैं. बाकी के 16 भी जीतेंगे. सभी वर्गों का हमें समर्थन मिल रहा है. समर्थन से पूरे भारत में 350 सीट जीतेंगें. हमारी डबल इंजन की सरकार गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ रही है.

  • किशोरी का अपहरण युवक पर मामला दर्ज

    डुमरांव : शादी की नीयत से एक किशोरी का अपहरण किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में किशोरी के पिता ने सोनवर्षा ओपी थाने में युवक के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • जिला जज ने एसपी को कोर्ट में बुलाया आरोपित एएसआइ लाइन हाजिर

    गोपालगंज : नगर थाना में कागजात का सत्यापन कराने गये कोर्टकर्मी के साथ एएसआइ द्वारा किये गये दुर्व्यवहार व हाजत में बंद करने की घटना पर गुरुवार को कोर्टकर्मी और वकील आक्रोशित हो उठे. उन्होंने कोर्ट में पहुंचे नगर थाने की पुलिस का विरोध किया. कार्रवाई की मांग पर वकील व कर्मी अड़े हुए थे.

  • जमीन का नहीं मिला मुआवजा हाइवे निर्माण छह माह से अटका

    गोपालगंज : किसानों को जमीन का मुआवजा नहीं मिला तो उन्होंने ने दिसंबर में ही हाइवे निर्माण कार्य को रोक दिया. पिछले छह माह से निर्माण कार्य ठप पड़ा हुआ है. 2.1 किमी सड़क का निर्माण विभाग के आदेश का इंतजार कर रहा. एनएचएआइ के परियोजना प्रबंधक की ओर से स्टीमेट को रिवाइज कर जमीन का मुआवजा वर्तमान शहरी इलाके के रेट से अप्रुवल के लिए क्षेत्रीय कार्यालय पटना को भेजा गया है.

  • कालाजार प्रभावित गांव में अलर्ट, निरीक्षण

    गोपालगंज : स्वास्थ्य विभाग के अपर निदेशक डॉ किरण कुमार लाल ने बुधवार को कालाजार प्रभावित गांव का जायजा लिया. बैकुंठपुर के सिंहासिनी गांव में एसपी स्प्रे छिड़काव का निरीक्षण करने के बाद सीएचसी की जांच की. बैकुंठपुर सीएचसी के बाद सिधवलिया में भी जांच की गयी.

  • प्रशासन का वार रूम तैयार पल-पल पर रहेगी नजर

    गोपालगंज : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए प्रशासन की तरफ से वार रूम बनकर तैयार हो गया है. चुनाव के दिन पल-पल की स्थिति पर नजर होगी. साथ ही सूचना मिलने के 10 मिनट के अंदर त्वरित कार्रवाई होगी. डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने बताया कि लोकसभा चुनाव को लेकर सभी तैयारियां लगभग पूरी कर ली गयी है.

  • चुनाव को लेकर बॉर्डर इलाके में हाइ अलर्ट, पुलिस ने बढ़ायी गश्त

    गोपालगंज : चुनाव को लेकर बॉर्डर इलाके में हाइ अलर्ट है. यूपी और बिहार के बॉर्डर तथा सीमावर्ती जिलों के बॉर्डर पर खास चौकसी की जा रही है. 17 चेक प्वाइंट पर वाहनों की जांच भी शुरू हो गयी है. गोपालगंज में लोकसभा चुनाव के छठवें चरण में 12 मई को होना है.

  • बंदों की इबादत पर बरस रही खुदा की रहमत

    गोपालगंज : माह-ए-रमजान में हर मुसलमान का सिर सजदे में झुकता है और हाथ दुआ को उठते हैं. रोजेदार इबादत करते हैं और अल्लाह अपने बंदों पर रहमत नाजिल फरमाता है. इस पवित्र माह का पहला अशरा ही रहमत का होता है. अल्लाह बंदों के गुनाहों को पस्त कर नेकियां खाते में जोड़ता है.

  • विद्यालय के चापाकल की हुई मरम्मत

    चौगाईं : प्रखंड के मध्य विद्यालय, ठोरी पांडेपुर के चापाकल गत दो माह से जर्जर पड़ा था. इसके बाद प्रभात खबर ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था. खबर प्रकाशित होने के दो सप्ताह बाद मंगलवार को पीएचइडी के द्वारा जर्जर चापाकल की मरम्मत करायी गयी.

  • 41.8 पर पारा, गर्मी से झुलस रहा शरीर

    गोपालगंज : कुछ दिन की राहत के बाद मौसम के तेवर फिर तीखे हो गये हैं.

  • मौसम में बदलाव से डायरिया का प्रकोप

    गोपालगंज : ऊमस भरी गर्मी और तापमान में उतार-चढ़ाव के साथ बीमारियां भी बढ़ने लगी है.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर दुपट्टे से गला घोंट कर युवती की हत्या

    विजयीपुर (गोपालगंज) : विजयीपुर में घर से शौच करने निकली एक युवती के साथ तीन मनचलों ने पहले छेड़खानी की, जब युवती ने विरोध जताया, तो उसी के दुपट्टे से उसकी गला घोंटकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देकर भाग रहे मनचलों को ग्रामीणों ने पकड़ लिया और उनकी जमकर धुनाई कर दी.

  • इलाज के लिए पैसा मांगने पर गर्भवती पत्नी को पीटा

    बरौली : बरौली थाना क्षेत्र के बेलसड़ बलुआ टोला में मंगलवार को इलाज कराने के लिए पैसा मांगने पर पति ने गर्भवती पत्नी की पिटाई कर दी. घर में बंधक बनाकर पिटाई करने के बाद गला दबाकर हत्या करने की कोशिश की गयी.

  • ट्रैक्टर ने साइकिल सवार अधेड़ को रौंदा, रेफर

    फुलवरिया : श्रीपुर ओपी क्षेत्र के बाबा भूतनाथ महाविद्यालय के समीप बथुआ-जमुना मुख्य पथ पर मंगलवार की देर शाम तेज गति से जा रही एक ट्रैक्टर-ट्रॉली ने साइकिल सवार को रौंद डाला. इससे साइकिल सवार गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • रेगिस्तान बना जादोपुर चौक, मंडरा रही मौत

    गोपालगंज : जमीन पर चार-चार खतरानाक गड्ढे, तेज हवाओं के बीच उड़ते धूल व बालू और सड़क पर दौड़ती छोटी-बड़ी वाहनों के बीच सड़क पार करते लोग हर पल यमदुत से जुझ रहे हैं. न वाहन चलाने वाला देख पाता है कि कोई राहगीर या वाहन लेकर सड़क पार कर रहा है, न राहगीर आने वाले वाहन को देख पाते.

  • नियोजन गलत, पर शिक्षकों को हो रहा भुगतान

    संजय कुमार अभय, गोपालगंज : शिक्षक नियोजन अपीलीय प्राधिकार के पीठासीन पदाधिकारी को धांधली में लिप्त पाते हुए शिक्षा विभाग ने 29 अप्रैल को पद मुक्त कर दिया. शिक्षा विभाग की यह सबसे बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है, लेकिन उसी पीठासीन पदाधिकारी के आदेश पर नियोजित लगभग 113 शिक्षकों को विभाग भुगतान भी दे रहा है.

  • PM मोदी की कुशल नीति से वैश्विक आतंकी घोषित हुआ मसूद : सुशील मोदी

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में मंगलवार को हथुआ विधानसभा क्षेत्र के बड़कागांव स्थित आदर्श मुक्ति हाइस्कूल के खेल मैदान में सूबे के डिप्टी सीएम व भाजपा नेता सुशील मोदी ने एक चुनाव सभा के दौरान कहा कि एनडीए के शासन में घर-घर व हर खेत तक बिजली पहुंची है. सरकार ने विकास के नये आयाम बनाये हैं. इस चुनाव में देश की सुरक्षा ही बड़ा मुद्दा है. जनता यह तय करे कि वह ठगी, काला धन, अशांति फैलाने वालों के साथ रहेगी या देश को विकास पर ले जानेवाले एनडीए के साथ.

  • सीबीएसइ बोर्ड की परीक्षा में छात्र-छात्राओं ने लहराया परचम

    डुमरांव : सोमवार की दोपहर सीबीएसइ बोर्ड की परीक्षा परिणाम की घोषणा जैसे ही हुई परीक्षा में शामिल छात्र-छात्राओं में उत्साह भर गया. शहर के साइबर कैफे में परीक्षार्थियों ने अपने परिणाम जानने के उत्सुकता को लेकर समूह में खड़े रहे. इस दौरान सफल परीक्षार्थियों के चेहरे पर मुस्कान दिखी तो असफल परीक्षार्थी अपने भाग्य को कोसते रहे. सफल परीक्षार्थियों ने अपनी सफलता पर भगवान के चौखट पर माथा टेका और गुरुजन सहित परिजनों का आशीर्वाद लिया.

  • रमजान का चांद दिखा, पहला रोजा आज, तरावीह शुरू

    गोपालगंज : माह-ए-रमजान के चांद का दीदार सोमवार को हुआ. चांद का दीदार होते ही मस्जिदों में तरावीह की नमाज शुरू हो गयी. चांद देखे जाने का एलान होते ही लोगों ने एक-दूसरे को मुबारकवाद दी. घरों से निकल कर लोग सड़क पर आ गये और सहरी की तैयारी में जुट गये.

  • शराब की खेप ट्रक के साथ जब्त

    गोपालगंज : जिले में शराब तस्करी का कारोबार तेजी से हो रहा है. प्रतिबंध के बाद भी यूपी, दिल्ली, पंजाब और हरियाणा से शराब मंगायी जा रही है. बलथरी चेक पोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम ने सोमवार को एक डीसीएम ट्रक में शराब की खेप को जब्त किया है. हापुड़ के रहने वाले चालक परवेज अली तथा खलासी काशीम को गिरफ्तार किया गया है. दोनों ने बताया कि शराब विनय कुमार के लिए जा रही थी.

  • गोपालगंज : बिना भेदभाव के हमने सभी का किया विकास : सीएम नीतीश

    छपरा (सारण)/गोपालगंज/पश्चिमी चंपारण : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को सारण के जलालपुर, गोपालगंज के सिधवलिया, पश्चिमी चंपारण के मैनाटांड में चुनाव सभाओं को संबोधित किया.

  • सेमरा बाजार से दो धंधेबाज गिरफ्तार

    गोपालगंज : उत्पाद विभाग की टीम ने गोपालपुर थाना क्षेत्र के सेमरा में छापेमारी कर दो धंधेबाजों को गिरफ्तार किया है. दोनों को सोमवार को जेल भेज दिया गया. उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने बताया कि सेमरा के हिरालाल प्रसाद के पास से 43 बोतल तथा शिवजी सिंह के पास से 10 बोतल यूपी निर्मित शराब जब्त की गयी है.

  • बिन बुलाये पहुंचे मेहमान, विरोध करने पर परिवार को पीटा, रेफर

    कटेया : कटेया को भले ही हाइटेक बनाने की तैयारी चल रही है, लेकिन कटेया बाजार को जाम की समस्या से दूर करने का कोई प्लान नहीं बनाया जा रहा है. इससे नगरवासी व राहगीरों को जाम की समस्याओं से प्रतिदिन जूझना पड़ता है. बाजार में जाम न लगे इसके लिए सुबह आठ बजे से शाम सात बजे तक बड़े वाहनों के लिए नो एंट्री लगा दी जाती है.

  • कुचायकोट : दहेज के लिए महिला की हत्या पुलिस ने कब्र से निकाला शव

    कुचायकोट : दहेज में बाइक की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालियों ने बंगाल की बेटी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. वारदात के बाद पुलिस से बचने के लिए शव को दफना दिया.

  • गोपालगंज : लालू के घर में नरेंद्र मोदी की प्रतिष्ठा दांव पर

    गोपालगंज : गोपालगंज सुरक्षित लोकसभा सीट कई मायनों में खास है. राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद का गृह जिला है. इस चुनाव में लालू प्रसाद के जेल में रहने से उनके समर्थकों में उदासी है. राजनीतिक परिदृश्य में नरेंद्र मोदी का खुलकर विरोध लालू करते रहे हैं.

  • गोपालगंज : भीड़ ने एएसआइ को पीटा, सीओ और बीडीओ को बनाया बंधक

    भोरे (गोपालगंज) : पानी ढोनेवाले पिकअप के पलटने से शनिवार को एक मजदूर की मौत हो गयी. इससे आक्रोशित लोगों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया, जिससे एएसआइ सहित आधा दर्जन पुलिस के जवान घायल हो गये. घायल एएसआइ की हालत गंभीर बनी हुई है, जिसे डॉक्टरों ने उन्हें रेफर कर दिया है.

  • गोपालगंज: विधायक व उनके भाई पर फायरिंग का आरोप

    हथुआ (गोपालगंज) : एक महिला ने थाने के नयागांव के पास कुचायकोट के जदयू विधायक व उनके भाई सतीश पांडेय पर एके 47 से फायरिंग करने का आरोप लगाया है. एसपी राशिद जमा ने बताया कि महिला के आरोप की जांच हथुआ एसडीपीओ एके चौधरी कर रहे हैं. एसडीपीओ ने बताया कि घटनास्थल से खोखा या अन्य साक्ष्य बरामद नहीं हुआ है. गोली चलने का साक्ष्य नहीं है. वहीं विधायक ने इस मामले में कहा कि झूठा और मनगढ़ंत आरोप लगाया जा रहा. पुलिस जांच में सच सामने आ जायेगा.

  • घर में घुसकर मां-बेटे को पीटा, दी धमकी

    डुमरांव : मामूली विवाद में पड़ोसियों द्वारा घर में घुसकर मां-बेटे की पिटाई करने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पीड़ित ने थाने में गुहार लगाकर चार लोगों के खिलाफ नामजद एफआइआर दर्ज करायी है. पुलिस मामले को दर्ज कर आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. घटना मंगलवार को चौगाईं गांव की बतायी जाती है. इस मामले में एसडीपीओ केके सिंह ने इस घटना की पुष्टि की है.

  • चेचक से एक युवक की मौत, 50 बीमार, पहुंची टीम

    बरौली (गोपालगंज) : गोपालगंज जिले के बरौली प्रखंड के सिसई गांव में चेचक से एक युवक की मौत हो गयी, वहीं पचास से अधिक लोग चेचक से पीड़ित हैं.

  • ब्लड के अभाव में नहीं रुकेगा मरीजों का ऑपरेशन, डॉक्टर से ले स्वास्थ्यकर्मियों तक ने किया रक्तदान

    गोपालगंज : अब सदर अस्पताल में ब्लड के अभाव में किसी मरीज का ऑपरेशन नहीं रुकेगा. ''प्रभात खबर'' की अपील पर स्वास्थ्य विभाग ने मजदूर दिवस के मौके पर रक्तदान शिविर लगाया, जिसमें डॉक्टर से लेकर स्वास्थ्यकर्मियों ने रक्तदान किया. सिविल सर्जन डॉ नंदकिशोर सिंह ने शिविर का उद्घाटन किया.

  • बीमार मां की जान बचाने के लिए नहीं थे पैसे चोरी करने पर भीड़ ने पीटकर पुलिस को सौंपा

    गोपालगंज : बीमार मां के इलाज के लिए जब पैसा नहीं मिला, तो मजबूर युवक शहर के हजियापुर चौक के पास ओवरब्रिज के नीचे खड़े स्कूल वाहन की बैटरी चोरी करने लगा. बुधवार को 11:20 बजे चोरी करते युवक को आसपास के लोगों ने पकड़ लिया और बंधक बनाकर पिटाई करने लगे.

  • बूंद-बूंद पानी के लिए बेहाल हो रहे पशु-पक्षी

    गोपालगंज : जिले में भू-जल का लेयर तेजी से गिर रहा है, फिर भी जिम्मेदार नींद में हैं. विभाग को इसकी कोई परवाह नहीं है. हालत दिनों-दिन चिंताजनक होती जा रही है. बूंद-बूंद पानी के लिए पशु-पक्षी बेहाल होने लगे हैं. तालाब, छोटी नदियां सूख गयी हैं. जिले में लगभग 4800 चापाकल सूख गये हैं.

  • भोरे में प्रसूता की मौत के बाद भड़का आक्रोश

    भोरे : भोरे रेफरल अस्पताल के डॉक्टरों की लापरवाही से एक प्रसूता की जान चली गयी. इसकी खबर मिलते ही ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा और ग्रामीणों ने शव को भोरे रेफरल अस्पताल के सामने भोरे-मीरगंज मुख्य पथ पर रख कर जाम कर दिया. इसके बाद ग्रामीणों ने भोरे चारमुहानी को भी जाम कर दिया.

  • गंडक नदी में दोस्तों के साथ नहाने गया छात्र लापता

    गोपालगंज : गंडक नदी में दोस्तों के साथ नहाने गया छात्र डूब गया. एसडीआरएफ की टीम नदी में लापता हुए छात्र की तलाश कर रही है. बताया जाता है कि सदर प्रखंड के जादोपुर थाना क्षेत्र के मशानथाना गांव निवासी जितेंद्र साह का 13 वर्षीय पुत्र अंकित साह अपने दोस्तों के साथ मंगलवार को नहाने चला गया.

  • हत्याकांड का मुख्य आरोपित भोरे से हुआ गिरफ्तार

    भोरे : यूपी के बरईपार में हुई कमलेशी पांडेय की हत्याकांड के मुख्य आरोपित हैप्पी तिवारी को यूपी पुलिस ने भोरे से गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशानदेही पर पुलिस ने घटना में शामिल महिला के पति विजय पांडेय को लखनऊ एयरपोर्ट से गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान घटना में प्रयुक्त चाकू एवं बाइक को भी बरामद कर लिया गया है. खामपार थाना क्षेत्र के बरईपार गांव निवासी विजय पांडेय की पत्नी कमलेशी पांडेय 13 मार्च की देर शाम घर से गायब हो गयी थी.

  • श्रमिकों को सम्मानित कर मनाया श्रम दिवस

    बरौली : प्रखंड में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय श्रमिक दिवस धूमधाम से मनाया गया. महम्मदपुर निलामी पंचायत में सचिन सिंह ने पंचायत के कामगारों को सम्मानित कर माला पहनायी तथा धोती, गमछा, बनियान आदि दिया. वहीं मांझा प्रखंड के दानापुर में मंदिर निर्माण कर रहे मजदूरों को सामाजिक कार्यकर्ता चितलाल प्रसाद ने फूलों की माला पहनायी तथा धोती, गमछा, लुंगी, बनियान, साड़ी आदि दिया.

  • 43.4 पर पहुंचा पारा, तप रहा सूरज

    गोपालगंज : मंगलवार की सुबह धूल भरे बादलों के छाये रहने से गर्मी से राहत की उम्मीद की जा रही थी, लेकिन जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, धूप बदन को झुलसाने लगा. बढ़ रहे तापमान से लोग अकुलाने लगे हैं. सुबह से ही तप रहे सूरज की किरणें चुभने लगती हैं. गर्म हवा के थपेड़ों ने रास्ता चलना मुश्किल कर दिया है. दोपहर के समय तक सड़कों पर आवाजाही कम होती जा रही है. शाम को सूर्यदेव का तेज तो कम हुआ मगर गर्म हवा बरकरार थी.

  • गर्मी में बीमार पड़ रहे लोग

    बरौली : गर्मी अपने चरम पर है और पारा अधिकतम 43 डिग्री तक पहुंच चुका है. इस समय दिन और रात के तापमान में लगातार हो रहे उतार-चढ़ाव बीमारियों को न्योता दे रहा है. गर्मी के चलते उल्टी, दस्त और डायरिया के मरीजों की संख्या अस्पतालों में बढ़नी शुरू हो गयी है.

  • बच्चों के संपूर्ण विकास के लिए स्तनपान जरूरी

    गोपालगंज : बच्चे के संपूर्ण शारीरिक और मानसिक विकास के लिए मां का दूध (स्तनपान) बहुत ही जरूरी होता है. मां के दूध में शिशु की आवश्यकतानुसार पानी होता है, इसलिए छह माह तक के बच्चे को ऊपर से पानी देने की भी जरूरत नहीं होती है.

  • शिक्षक के घर में छत के सहारे घुसे चोर, माल साफ कर खिड़की से हो गये फरार

    गोपालगंज : शहर के हजियापुर मोहल्ले में सोमवार की रात एक शिक्षक के घर में छत के सहारे घुसे चोरों ने जमकर उत्पात मचाया. लड़की की शादी के लिए खरीदकर रखे गये करीब चार लाख के आभूषण और 25 हजार नकदी चोरी कर ली. चोरी के बाद खिड़की से होकर सभी चोर फरार हो गये. पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध मामला दर्ज कर छानबीन शुरू की है.

  • एक लाख रुपये से भरे बैग ले उड़े बदमाश

    थावे : स्थानीय बस स्टैंड में बाइक सवार बदमाश मंगलवार को दिनदहाड़े एक अधेड़ के एक लाख रुपये व अन्य सामान से भरे बैठ ले उड़े. बदमाशों का शिकार बने अधेड़ धतीवना गांव के निवासी स्वामीनाथ पाठक हैं. उन्होंने घटना की जानकारी देते हुए थाना में आवेदन दिया है.

  • कैदियों को भागलपुर जेल भेजने की मंजूरी

    गोपालगंज : लोकसभा चुनाव में जेल के भीतर बैठकर चुनाव को प्रभावित करनेवाले चार कैदियों की पहचान कर उन्हें भागलपुर सेंट्रल जेल भेजने की मंजूरी जिला एवं सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र कुमार की कोर्ट ने दी है. जेल प्रशासन के अपील को मंजूर करते हुए कोर्ट ने ट्रांसफर के आदेश पर मुहर लगायी.

  • खैरा आजम में ट्रक से कुचलकर बच्ची की मौत

    बैकुंठपुर : बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के खैरा आजम के पास एसएच 90 पर मंगलवार की देर शाम घर से बथान पर जा रही बच्ची को ट्रक ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी. हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने चालक व खलासी को बंधक बना लिया और हाइवे को जाम कर दिया. मृतक रंजित साह की तीन वर्षीय पुत्री बटर उर्फ माला कुमारी बतायी गयी. परिजनों ने बताया कि तीन भाई-बहन घर से अपने बथान पर जा रहे थे.

  • मां सिंहासनी के दरबार में बनेगी नेकी की दीवार

    गोपालगंज : बिहार के प्रमुख शक्तिपीठ थावे में मां सिंहासनी के दरबार में रोज भक्तों की भीड़ उमड़ती है. थावे में कई बार गरीब लोगों को देखा जाता है, जिनको वस्त्र की जरूरत होती है. उनकी स्थिति को देख हृदय रो देता है.

  • छपरा और सीवान के मुहर मिले

    गोपालगंज : डिजिटल बिहार के कार्यालय पर सोमवार की देर शाम तक छापेमारी चली. छापेमारी में छपरा व सीवान के कई रबड़ स्टांप मिले, जिसे एसडीएम ने जांच के लिए जब्त कर लिया है. वहीं, कार्यालय को बाहर से सील कर दिया गया है. इसकी उच्च स्तरीय जांच की जा रही है. अनुमंडल पदाधिकारी वर्षा सिंह ने बताया कि डिजिटल बिहार से संबंधित कार्यालय से संबंधित दस्तावेजों को उपलब्ध कराने के लिए संचालक को नोटिस भेजा गया है.

  • चार दोषियों को उम्रकैद, 10-10 हजार रुपये अर्थदंड भी

    गोपालगंज : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह दिनेश कुमार के कोर्ट ने पांच वर्ष पूर्व बस से खींच कर किसान की हत्या के मामले में सुनवाई के दौरान आरोप को सत्य पाकर कहा कि आप लोगों ने हत्या की है. अब रहिए जीवन भर जेल में. कोर्ट ने चार दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनायी, साथ ही 10-10 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है. अर्थदंड नहीं देने पर छह-छह माह की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी.

  • इंजीनियरिंग के छात्र की हत्या के बाद छापेमारी

    गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के तिरविरवां गांव में इंजीनियरिंग के छात्र अमजद अली की हत्या के बाद पुलिस ने सोमवार को कई ठिकानों पर छापेमारी की. इस छापेमारी में आरोपितों का कोई सुराग हाथ नहीं लग सका. पुलिस ने अब वारंट लेने की तैयारी शुरू की है. उधर, गांव में दोनों पक्षों के बीच तनाव की स्थित को देखते हुए पुलिस कैंप कर रही है.

  • लू के थपेड़ों ने स्कूली बच्चों को किया बेहाल

    गोपालगंज : सोमवार की सुबह से ही ''सूर्यदेव'' तमतमाये नजर आने लगे थे. सूर्य की किरणें बेहद तल्ख होने से शरीर को भी भेद रही हैं. दोपहर में गर्मी तीव्र होने के कारण बचने के तमाम इंतजाम के बावजूद घर से बाहर निकले लोगों के सिर चकराने लगे. लू के थपेड़े शरीर भी झुलसा जा रहे हैं.

  • डिजिटल बिहार के कार्यालय पर छापा, युवाओं को नौकरी देने के नाम पर मिली थी शिकायत

    गोपालगंज : गोपालगंज में युवाओं को नौकरी देने के नाम पर बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा का मामला सामने आया है. सोमवार को सदर एसडीएम वर्षा सिंह ने नगर थाने के जंगलिया स्थित डिजिटल बिहार के कार्यालय पर छापेमारी की. इस दौरान एसडीएम ने कई महत्वपूर्ण दस्तावेजों को बरामद किया है.

  • 15 सौ बेरोजगार लगा रहे थे कार्यालय का चक्कर

    गोपालगंज : डिजिटल बिहार के नाम से संचालित जंगलिया स्थित कार्यालय से करीब 15 सौ बेरोजगार युवाओं को नौकरी देने के नाम पर दौड़ाया जा रहा था. इन युवकों से मोटी रकम भी लिये जाने की बात बतायी जा रही है. एसडीएम के पास शिकायत करने पहुंचे युवकों ने कंप्यूटर ऑपरेटर, स्वयंसेवक, पंचायत परियोजना प्रबंधक, ब्लॉक परियोजना प्रबंधक, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, सहायक वित्त प्रबंधक के पदों पर बहाली करने का झांसा देने का आरोप लगाया है.

  • महम्मदपुर में सड़क हादसों से गुस्साये लोगों ने किया एनएच जाम

    महम्मदपुर : बाला मोड़ के समीप एनएच-28 पर लगातार तीन दुर्घटनाओं में तीन बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गये. महम्मदपुर मोड़ से सटे पश्चिम बाला मोड़ पर तीन दुर्घटनाएं आधे घंटे के अंतराल में होने से ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और उन्होंने हाइवे को जाम कर दिया, जिससे वाहनों की लंबी कतार लग गयी. आक्रोशित ग्रामीण दुर्घटना में घायलों के लिए मुआवजा की मांग कर रहे थे. करीब तीन बजे से शुरू हुआ यह महाजाम देर शाम तक जारी था.

  • बूथ जीतने को कार्यकर्ता करें मेहनत : पवन सिंह

    सिधवलिया : चुनाव में एनडीए प्रत्याशी की जीत सुनिश्चित करने को लेकर कार्यकर्ताओं में ऊर्जा भरने के लिए भोजपुरी स्टार पवन सिंह गोपालगंज के सिधवलिया में पहुंचे. उन्होंने शाहपुर फार्म हाउस में आयोजित कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पार्टी के प्रति सच्ची निष्ठा तभी प्रकट होगी जब पार्टी का एक-एक कार्यकर्ता अपने गांव वाले बूथ को जीतता है.

  • अनियंत्रित बोलेरो पेड़ से टकरायी, चालक फरार

    उचकागांव : थाना क्षेत्र के श्यामपुर-लाइन बाजार मुख्य पथ पर उचकागांव हाइस्कूल के समीप एक अनियंत्रित बोलेरो सड़क के किनारे एक शीशम के पेड़ से टकराकर क्षतिग्रस्त हो गयी.

  • सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी दिल्ली हुए रेफर

    गोपालगंज : सदर अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डॉ संजय सिंह को रविवार की देर रात दिल्ली रेफर कर दिया गया. कंटेनर की ठोकर से जख्मी होने के बाद स्थिति नाजुक बतायी गयी है. डॉक्टरों की टीम ने करीब ढाई घंटे के इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए उन्हें दिल्ली रेफर कर दिया.

  • देश और संविधान को बचाने के लिए हो रहा है लोकसभा चुनाव : तेजस्वी

    गोपालगंज/सीवान/छपरा/हाजीपुर : पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने रविवार को गोपालगंज जिले के विजयीपुर प्रखंड के नौतन में राजद प्रत्याशी सुरेंद्र राम, सीवान के दरौंदा प्रखंड के लाल बहादुर शास्त्री उच्च विद्यालय बगौरा के खेल मैदान में हिना शहाब, छपरा के महाराजगंज लोस क्षेत्र के श्री ढोढ़नाथ उच्च विद्यालय, लहलादपुर के मैदान में रणधीर सिंह व हाजीपुर के महुआ के गांधी मैदान में शिवचंद्र राम के समर्थन में चुनाव सभाएं कीं.

  • जदयू नेता को गोली मारने का आरोपित गिरफ्तार

    गोपालगंज : सूरज के तल्ख तेवरों से जनजीवन सहम रहा है. सुबह से ही सूरज सातवें घोड़े पर सवार होकर सरपट दौड़ रहा है. रविवार को आसमान से ऐसी आग बरसी कि तेज हवा भी धधक उठी. धूप और गर्म हवा के थपेड़ों ने शरीर को झुलसाकर रख दिया. सुबह होते ही सूरज ने आग बरसानी शुरू कर दी.

  • सूख गये तालाब और चंवर, भटक रहे पशु-पक्षी

    बरौली : अप्रैल का आखिरी सप्ताह चल रहा है और पारा 43 डिग्री तक पहुंच चुका है. भीषण गर्मी से जहां लोग त्रस्त है. वहीं पशु-पक्षियों के लिए भी यह जानलेवा साबित हो रहा है. इलाके के सभी ताल-तलैया सूख चुके हैं.

  • भाभी से विवाद में युवक ने फांसी लगायी

    कुचायकोट : स्थानीय थाना क्षेत्र के खजुरी गांव में जमीन के विवाद में एक युवक ने फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल गोपालगंज भेज दिया. मृतक प्रमोद साह बताया गया है.

  • तिरविरवां में पहले से ही सुलग रही थी रंजिश की आग

    गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के तिरविरवां गांव में पुरानी रंजिश को लेकर पहले से आग सुलग रही थी. इंजीनियरिंग के छात्र अमजद अली की हत्या के बाद यह मामला सामने आया है. हत्या के बाद गांव में दोनों पक्ष के बीच फिर तनाव व्याप्त हो गया है. पुलिस अधिकारियों ने भी स्थिति को देखते हुए गांव की सुरक्षा बढ़ा दी है.

  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट खोलेगी रितेश की मौत का राज, जयमाल के बाद से ही गायब हो गया था रितेश

    बक्सर : नावानगर थाना क्षेत्र के डिहरी गांव में मौसी की बेटी की शादी में आये रितेश की मौत की गुत्थी पुलिस के लिए अबूझ पहेली बनी हुई है. गुरुवार की सुबह गांव के पास ही गड्ढे में शव मिला. परिजनों ने किशोर का अपहरण कर हत्या करने का आरोप लगाया है. वहीं कुछ लोग इसे हादसा भी बता रहे हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से ही रितेश की मौत की गुत्थी सुलझने का अनुमान है.

  • ब्लड बैंक ने खड़े किये हाथ, डोनर कार्ड पर भी नहीं मिल रहा खून

    गोपालगंज : सदर अस्पताल के ब्लड बैंक ने मरीजों को खून देने से हाथ खड़ा कर दिया है. ब्लड बैंक में रेडक्रॉस सोसाइटी के डोनर कार्ड से भी खून नहीं मिल पा रहा है. गुरुवार को ब्लड के अभाव में कई मरीजों का ऑपरेशन नहीं हो सका. कुछ मरीजों ने मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर करा लिया.

  • सर्टिफिकेट नहीं देने वालों पर होगी प्राथमिकी

    गोपालगंज : टीइटी के प्रमाणपत्र पर नियोजित शिक्षकों का संपूर्ण फोल्डर शीघ्र जमा करने में आनाकानी करने वाली नियोजन इकाइयों पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. इसके लिए स्थापना डीपीओ सह निगरानी कोषांग के नोडल पदाधिकारी अनिल कुमार द्विवेदी ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र भेजकर निर्देश दिया है.

  • सीवान से अकेले लौट रही महिला से लूटपाट

    गोपालगंज : शादी समारोह से लौट रही महिला से लूटपाट की गयी. लूटपाट के बाद उसे मरा समझकर फेंक दिया गया. पीड़ित महिला गुरुवार की सुबह बगीचे में बेहोशी हालत में मिली. पुलिस ने महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां स्थिति नाजुक होने पर बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर किया गया है. पीड़ित महिला की पहचान मांझा थाना क्षेत्र के बलुआ टोला निवासी हरेंद्र राम की पत्नी के रूप में की गयी है.

  • डायरिया व चेचक का बढ़ा प्रकोप, बीमार हो रहे लोग

    गोपालगंज : बैकुंठपुर, सिधवलिया और कुचायकोट के दलित बस्तियों में चेचक का प्रकोप बढ़ने लगा है. पारा बढ़ने के साथ ही इसका असर लोगों के सेहत पर पड़ने लगा है. पिछले पांच दिनों में गर्मी से उल्टी-दस्त, पेट दर्द के साथ ही डायरिया के मरीजों की संख्या बढ़ गयी है. सबसे ज्यादा असर बच्चों पर पड़ रहा है. ज्यादातर बच्चे उल्टी-दस्त के अलावा वायरल फीवर से भी परेशान हैं.

  • सूरज की तपिश के साथ बिजली कटौती ने किया परेशान

    गोपालगंज : तेज धूप और तपिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. गुरुवार को दिन चढ़ते ही चिलचिलाती गर्मी से लोग बिलबिला उठे. सुबह 10 बजे से गर्मी ने जो रौद्र रूप धारण किया, वह शाम तक जारी रहा. शाम चार बजे के आसपास राहत होने पर सड़कों पर भी कुछ चहल-पहल दिखी. सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा. बच्चों को धूप में झुलसते हुए घर लौटना पड़ा.

  • स्कॉर्पियो ने बाइक सवार दंपती को कुचला, पति की गयी जान

    गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के कोईनी गांव के समीप एनएच 28 पर अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने बाइक सवार दंपती को कुचल दिया, जिससे पति की मौके पर ही मौत हो गयी, जबकि पत्नी को गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • नौवीं में नामांकन के िलए ली गयी परीक्षा

    गोपालगंज : राज्य में मैट्रिक की कॉपियों के घोटाला से सुर्खियों में आये एसएस बालिका प्लस टू स्कूल एक बार फिर अपने कारनामे को लेकर चर्चा में है. शिक्षा विभाग के नियम कानून पर स्कूल के हेडमास्टर की मनमानी भारी पड़ रही है. स्कूल में वर्ग नौ में 317 छात्राओं के नामांकन के लिए नोटिस जारी कर 18 अप्रैल को टेस्ट परीक्षा ली गयी है. परीक्षा में पास होने पर छात्राओं की मेरिट लिस्ट तैयार की गयी. जिनका नाम लिस्ट में है, उनका नामांकन भी शुरू हो गया है.

  • विकास हत्याकांड : आज तक नहीं खुल सका हत्या का राज

    पंचदेवरी : कटेया थाना क्षेत्र के पंचदेवरी में गत 21 मार्च की रात विकास ठाकुर की गला दबाकर की गयी हत्या का राज आज तक नहीं खुल सका है. इस मामले में ग्रामीणों ने डीजीपी, एसपी, डीएसपी सहित पुलिस के अन्य वरीय पदाधिकारियों को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. इस मामले में मृतक की मां विमला देवी की तहरीर पर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी, जिसमें पड़ोसियों पर जमीन विवाद में विकास की हत्या किये जाने का आरोप लगाते हुए नौ लोगों को नामजद किया गया था.

  • विवाहिता की हत्या कर शव को जलाया,पति समेत दो गिरफ्तार

    कटेया : कटेया में दहेज के लिए एक विवाहिता की उसके पति और उसके भाई ने मिलकर हत्या कर दी. हत्या के बाद साक्ष्य मिटाने की नियत से शव को भी जला दिया. सूचना मिलने पर पहुंचे ससुराल वालों थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी. पुलिस ने पति और उसके भाई को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • प्रदीप पांडेय ने अखबार को बनाया अपना करियर, पायी सफलता

    गोपालगंज : अखबार को अपना कैरियर बना चुके प्रदीप पांडेय आज बुलंदी के शिखर पर हैं. कड़ी मेहनत, नेक इरादा और बुलंद हौसला की बदौलत यह मुकाम हासिल की है. शहर के राजीव नगर वार्ड संख्या 14 के निवासी प्रदीप पांडेय 1983 से अखबार से जुड़े हैं. मूल रूप से सीवान के मलमलिया ब्रह्मस्थान के निवासी प्रदीप पांडेय आज अपनी सफलता की कहानी साझा करते हुए बताते हैं कि 14 साल की उम्र से गोपालगंज शहर में आकर अखबार से जुड़े.

  • 42 डिग्री के पार पहुंचा पारा, बाहर निकलना मुिश्कल

    गोपालगंज : बुधवार को सूर्यदेव सुबह 11:30 बजे से ही दहकने लगे.

  • पटना के कुख्यात कृष्णा और सौरभ पर चार्जशीट

    गोपालगंज : चर्चित डॉ आलोक कुमार सुमन डकैती कांड में पुलिस ने बुधवार को पटना के कुख्यात दो अपराधियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की है. नगर इंस्पेक्टर रवि कुमार ने चार्जशीट दाखिल करने के बाद त्वरित सुनवाई कर अपराधियों को कड़ी सजा दिलाने की बात कही है.

  • शिक्षा विभाग ने 345 शिक्षकों का तबादला व पदोन्नति को किया रद्द

    गोपालगंज : शिक्षकों की पदोन्नति और तबादले में बड़े पैमाने पर धांधली पाते हुए शिक्षा विभाग ने इसे रद्द कर दिया. विभाग की इस कार्रवाई से 345 शिक्षकों को अपने मूल स्कूल में वापस होना होगा बल्कि पदोन्नति के लिए पुन: इंतजार करना होगा. विभाग का आदेश बुधवार की शाम को जारी हुआ. यह आदेश शिक्षकों की नींद को उड़ा दिया है.

  • एनओसी के पेच में अटका शहर में वेंडिंग जोन, 1.28 करोड़ की लागत से होना है चार वेंडिंग जोन का निर्माण

    गोपालगंज : वेंडरों को स्थायी जगह देकर शहर को जाम से मुक्त करने का सपना एनओसी के पेच में अटका हुआ है. एनओसी के लिये नगर पर्षद संबंधित विभाग को रिमाइंडर भी भेज चुका है. बता दें कि नप जनवरी माह में वेंडिंग जोन बनाने के लिए प्रस्ताव पारित कर विभाग से राशि की डिमांड की. नगर विकास विभाग द्वारा चार वेंडिंग जोन बनाने के लिये एक करोड़ 28 लाख नौ सौ रुपये का आवंटन फरवरी माह अंत में दे दिया गया.

  • गौतम साह ने अखबार से जुड़‍कर जिंदगी में पाया मुकाम

    गोपालगंज : गौतम साह की जिंदगी में आज अखबार अहम हिस्सा बन चुका है. 55 साल पहले शुरू किये इस कारोबार से आज परिवार को बेहतर मुकाम दिलाया है. गौतम साह बताते हैं कि बचपन के दिनों में दरभंगा महाराज का पेपर आता था. उस समय आठ पैसा दाम था. हिंदी में आर्यावर्त, अंग्रेजी में इंडियन नेशन, सर्च लाइट नाम के पेपर आते थे.

  • ड्राइवर को झपकी आने पर डिवाइडर से टकराया पिकअप, नौ लाेग घायल

    गोपालगंज : कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा के पास एनएच 28 पर बुधवार की सुबह पिकअप ड्राइवर को झपकी आने से गाड़ी डिवाइडर से टकरा गयी. इस हादसे में बंगाल की रहनेवाली नर्तकियों समेत नौ लोग घायल हो गये, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • गोपालगंज : जेल में लालू को प्रताड़ित करने का आरोप गलत : आरसीपी

    गोपालगंज : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लालू प्रसाद को प्रताड़ित करने के लगाते हैं. लगता है उन्हें जानकारी नहीं है कि लालूजी जेल में हैं, घर में नहीं.

  • अद‍्भुत योद्धा व राष्ट्रनायक थे बाबू कुंवर सिंह

    डुमरांव : वीर कुंवर सिंह कृषि काॅलेज में मंगलवार को बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती धूमधाम से मनायी गयी. बाबू वीर कुंवर सिंह के जीवन पर शिक्षकों, विद्यार्थियों, कर्मचारियों के द्वारा खासकर उनके जज्बा, रणनीति, बहादुरी पर विशेष चर्चा की गयी. विद्यार्थियों ने इस महाविद्यालय में पढ़ने से अपने को गौरवान्वित महसूस किया तथा बाबू वीर कुंवर सिंह के जीवन के जज्बे को अपनी पढ़ाई में तथा देश के विकास में लगाने का संकल्प लिया गया.

  • आयुष्मान भारत योजना के लिए आइसीयू का चालू रहना है आवश्यक, सदर अस्पताल का आइसीयू बंद

    गोविंद कुमार, गोपालगंज : आइएसओ प्रमाणित मॉडल सदर अस्पताल का आइसीयू (गहन चिकित्सा केंद्र) महीनों से खराब पड़ा है. बंद आइसीयू को दिखाकर आयुष्मान भारत योजना के लिए स्वास्थ्य विभाग द्वारा निबंधन करा लिया गया. गोपालगंज में गोल्डेन कार्ड 1.50 लाख परिवार हैं, जिन्हें आयुष्मान भारत योजना के तहत नि:शुल्क इलाज करना है.

  • चोरी की बोलेरो बरामद, चालक गिरफ्तार

    गोपालगंज . चार माह पूर्व उत्तर प्रदेश के अहिरौलीदान से चोरी की गयी बोलेरो को नगर थाने की पुलिस ने बरामद किया है. मामले में पुलिस ने चालक राम नरेश को गिरफ्तार किया है.

  • राजेंद्र बस स्टैंड : टैक्स एक करोड़, सुविधा जीरो

    गोपालगंज : साल में टैक्स एक करोड़ और सुविधा के नाम पर कुछ नहीं. न यात्रियों के आराम करने की जगह और न पांव रखने के लिए चिकनी सतह. हल्की बारिश हो गयी तो कीचड़ होना तो सामान्य बात है.

  • रानीपोखर में ट्रक से कुचल कर दो युवकों की गयी जान

    महुआ/राजापाकर : महुआ-हाजीपुर मुख्य मार्ग पर महुआ थाने के रानीपोखर मवेशी हाट के समीप तेज रफ्तार ट्रक ने सड़क किनारे खड़े दो युवकों को रौंद दिया. इसके बाद ट्रक का चालक ट्रक समेत मौके से भाग निकलने में सफल रहा. मृतकों की पहचान सराय थाने के डुमरी गांव निवासी नवीन पटेल के 30 वर्षीय पुत्र संदीप पटेल और जलेश्वर पासवान के 35 वर्षीय पुत्र राजू पासवान के रूप में की गयी.

  • सीवान, गोपालगंज, बेगूसराय व समस्तीपुर में बोले तेजस्वी, मोदीजी चौकीदार हैं, तो देश की जनता थानेदार

    गोपालगंज/सीवान/ बेगूसराय/मधुबनी : विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने सोमवार को गोपालगंज, सीवान, बेगूसराय व समस्तीपुर के मोहनपुर में चुनाव सभाओं को संबोधित किया.

  • पोस्टमार्टम में देरी होने पर सदर अस्पताल में हंगामा

    गोपालगंज : सदर अस्पताल में सोमवार की सुबह पोस्टमार्टम नहीं होने से नाराज परिजनों ने जमकर हंगामा किया. उग्र लोगों ने अस्पताल उपाधीक्षक और सिविल सर्जन के कार्यालय का घेराव किया.

  • थावे की धतिवना पंचायत में 42 लाख राशि लेकर आपूर्तिकर्ता हुआ फरार

    गोपालगंज : थावे प्रखंड की धतिवना पंचायत में मुख्यमंत्री नल जल योजना में 42 लाख रुपये अग्रिम राशि लेकर चार आपूर्तिकर्ता फरार हो गये हैं. इसके कारण योजना आज तक पूरी नहीं हो सकी. इसे गंभीरता से लेते हुए डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने चारों आपूर्तिकर्ताओं के अलावा वार्ड क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष सचिव के विरुद्ध तत्काल प्रभाव से प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है.

  • थावे में पत्नी और बेटों ने रस्सी में बांध कर बुजुर्ग को पीटा

    थावे : जब अपने ही जान लेने पर आमादा हों तो आदमी क्या करे. अपने हाथों से लालन-पालन और उंगली पकड़ राह चलने की सीख देने वाले को अपनी ही पत्नी और पुत्रों द्वारा घर में बंद कर जानलेवा हमला किया गया.

  • दो दिनों से तड़प रहे अधेड़ की मौत

    गोपालगंज : सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पिछले 20 घंटे से शव लावारिस हालत में पड़ा रहा. गर्मी होने के कारण शव से निकल रही दुर्गंध की वजह से वहां मरीजों का रुकना मुश्किल था. सुबह तक शव नहीं हटाये जाने पर वार्ड को मरीजों ने खाली कर दिया.

  • गर्म हवाओं ने झुलसाया, शाम में छाये बादल

    गोपालगंज : मौसम का मिजाज लगातार गर्म होने लगा है. आसमान में सूर्यदेव प्रचंडता के साथ अपने तेवर दिखाने लगे हैं तो गर्म हवाओं के थपेड़े थप्‍पड़ की तरह पड़ने लगे हैं. 30 डिग्री तक तापमान पहुंचने के बाद दोबारा बढ़ने लगा है.

  • गोपालगंज : हादसे में कन्हैया के चुनाव प्रचार से लौट रहे जेएनयू के दो प्रोफेसर जख्मी

    मांझा (गोपालगंज) : हाइवे पर साइड लेने के दौरान सिटी राइड बस से कार टकरा गयी, जिससे जेएनयू के दो प्रोफेसर समेत 17 लोग जख्मी हो गये.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर ननद-भाभी को चाकू घोंपा

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में विजयीपुर के हंकारपुर गांव में अपने एक रिश्तेदार के घर जा रही ननद व भाभी को चाकू मारकर घायल कर दिया गया. इस मामले में पुलिस घायलों का बयान दर्ज कर आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

  • गोपालगंज में स्कूटी से जा रही आशा पर तेजाब फेंका

    हथुआ (गोपालगंज) : हथुआ थाना क्षेत्र के यादो पिपरा गांव के पास जमीन विवाद सुलझाने के लिए पंचायती में जा स्कूटी सवार एक आशा पर तेजाब से हमला किया गया़ हमले में वह घायल हो गयी. आशा को उचकागांव अस्पताल में लाया गया, जहां से प्राथमिक इलाज के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. महिला का बयान दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही. गांव के ही दो लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • पानी का नहीं था इंतजाम, ओपीडी व इमरजेंसी का शौचालय बदहाल

    गोपालगंज : डीएम अनिमेष कुमार पराशर के निर्देश पर गुरुवार को जांच के लिए सदर अस्पताल में पहुंची वरीय उपसमाहर्ता पूजा प्रीतम ने कई खामियां पायीं. अस्पताल में गर्मी से बेहाल मरीजों को पीने के लिए पानी का इंतजाम नहीं था, तो दूसरी तरफ इमरजेंसी व ओपीडी का शौचालय बदहाल मिला. वहीं, ओपीडी वार्ड के बाहर गंदगी और नाला का पानी गिर रहा था.

  • बहू ने सास की पिटाई कर पैर तोड़ा, फिर अस्पताल में छोड़ा

    गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के परशुराम गांव में संपत्ति को लेकर बहू ने अपने बेटे के साथ मिलकर बुजुर्ग सास की बेरहमी से पिटाई कर दी, जिससे महिला का पैर फ्रैक्चर हो गया है. घायल गोरख सिंह की 80 वर्षीय पत्नी कैलसिया देवी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. महिला ने बहू और उसके बेटों पर पिटाई करने का आरोप लगाया है. महिला का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ मुकेश कुमार ने बताया कि स्थिति गंभीर है.

  • लेखापाल के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दर्ज

    गोपालगंज : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मांझा के लेखापाल उमेश कुमार के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है. यह मुकदमा मांझागढ़ थाने के श्रीरामपुर गांव के नागेंद्र बैठा ने किया है.