• नेपाल में भारी बारिश की आशंका, हाइ अलर्ट

    गोपालगंज : नेपाल में अगले 48 घंटों में गंडक नदी के जलग्रहण क्षेत्र में भारी बारिश की आशंका को देखते हुए डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने सोमवार को हाइ अलर्ट करते हुए निचले इलाके में रहने वाले लोगों को सुरक्षित स्थानों पर जाने का निर्देश दिया है. आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत के वीडियो कॉन्फ्रेंस में गोपालगंज व आसपास के जिलों में भारी बारिश की बात कही गयी है.

  • दाहा नदी की बाढ़ से 21 घर अब भी पानी से हैं घिरे

    उचकागांव : प्रखंड से गुजरने वाली दाहा नदी के जल स्तर गिरने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है, वहीं दूसरी तरफ घुड़ही टोला, कपड़हर, सांखे खास नवका टोला, लुहसी आदि क्षेत्रों के निचले इलाके में रहने वाले लगभग 21 -22 घर अब भी बाढ़ के पानी से घिरे हुए हैं.

  • बैकुंठपुर में गड्ढे में दो सगे भाई डूबे, एक की मौत

    बैकुंठपुर : बैकुंठपुर थाने के कतालपुर गांव में सोमवार की सुबह पानी से भरे गड्ढे में दो सगे भाई डूब गये जिसमें बड़े भाई मिथलेश कुमार राम की मौत हो गई, जबकि छोटे भाई गुड्डू कुमार राम को चिंताजनक स्थिति में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बैकुंठपुर में भर्ती कराया गया है.

  • प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान छात्रों को देगा नयी उड़ान

    गोपालगंज : प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह सफल प्रतिभागियों को हर साल पंख लगाने का काम करता है. उन्हें सम्मानित करता है. हर साल की तरह इस बार भी 28 जुलाई को आंबेडकर भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया है.

  • बस से कुचल कर श्रद्धालु की गयी जान

    सिधवलिया : स्थानीय थाना क्षेत्र के बुचेया कली टोला निवासी एक श्रद्धालु की मौत बस से कुचल कर हो गयी. हादसा रविवार की रात हुआ. मृतक हरेंद्र साह स्व रामाश्रय साह का पुत्र था.

  • जज्बा : सीवान-थावे रेलखंड पर महिला चालक ने दौड़ायी ट्रेन

    थावे : पूर्वोत्तर रेलवे के सीवान-थावे रेलखंड पर सोमवार को महिला लोको पायलट ने ट्रेन दौड़ायी, तो देखने के लिए लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. बताया गया कि सहायक लोको पायलट के पद पर किरण कुमारी तैनात हैं.

  • स्कूल भवन निर्माण के लिए किया प्रदर्शन

    फुलवरिया : प्रखंड के बथुआ बाजार स्थित राजकीय प्राथमिक मकतब विद्यालय के सैकड़ों छात्र-छात्राओं ने सोमवार को शिक्षा विभाग के अधिकारियों के खिलाफ प्रदर्शन व नारेबाजी की. गुस्साये छात्र-छात्राओं का आरोप था कि विद्यालय भवन काफी जर्जर हो चुका है.

  • पर्यावरण संरक्षण का िलया संकल्प

    गोपालगंज : जिले के विभिन्न विद्यालयों व कॉलेजों में सोमवार को छात्रों व शिक्षकों ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षा का संकल्प लिया. केंद्रीय विद्यालय परिसर में छात्रों व शिक्षकों ने सौ पौधे लगाये. मौके पर विद्यालय के वरीय शिक्षक अंबिका प्रसाद ने कहा कि पेड़ हमारे जीवन के लिए बहुत उपयोगी हैं. मौके पर शिक्षक सुधाकर मिश्रा, राघवेंद्र राव, भोलानाथ पांडेय, रवींद्र कुमार वर्मा सहित सभी शिक्षक व बच्चे उपस्थित थे.

  • केंद्रीय विद्यालय व महिला कॉलेज समेत कई स्कूलों में किया गया पौधारोपण

    गोपालगंज : जिले के विभिन्न विद्यालयों व कॉलेजों में सोमवार को छात्रों व शिक्षकों ने पौधारोपण कर पर्यावरण संरक्षा का संकल्प लिया. केंद्रीय विद्यालय परिसर में छात्रों व शिक्षकों ने सौ पौधे लगाये. मौके पर विद्यालय के वरीय शिक्षक अंबिका प्रसाद ने कहा कि पेड़ हमारे जीवन के लिए बहुत उपयोगी हैं.

  • मरीज की मौत के बाद परिजनों को क्लिनिक के कर्मियों ने दौड़ा-दौड़ा कर पीटा, डेढ़ माह में ही उजड़ गयी दुनिया

    गोपालगंज : जिले के थावे रोड स्थित निजी क्लिनिक पर मरीज की मौत के बाद डॉक्टर और कर्मियों ने परिजनों के साथ मारपीट की. मारपीट में विदेशी टोला निवासी हरिओम प्रसाद का सिर फूट गया. इससे आक्रोशित परिजनों ने गोपालगंज-सीवान एनएच-85 को जाम कर आरोपित डॉक्टर और कर्मियों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. करीब पांच घंटे तक हंगामे के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लिया. लोगों के आक्रोश को देखते हुए डॉक्टर के आवास की सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. परिजनों का आरोप है कि बेहोशी का इंजेक्शन देने के बाद मरीज की स्थिति अचानक बिगड़ गयी. डॉक्टर को बुलाने पर कर्मियों को इंजेक्शन देने के लिए भेजा गया, जिससे मरीज की मौत हो गयी.

  • डिजिटल बिहार को संरक्षण देने वाले अफसरों पर होगी कार्रवाई

    संजय कुमार अभय, गोपालगंज : डिजिटल बिहार नामक कागजी कंपनी बनाकर बेरोजगार नौजवानों को नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जीवाड़ा का खुलासा हो चुका है. एसडीओ वर्षा सिंह ने गहन जांच के बाद डीएम को कार्रवाई के लिए रिपोर्ट सौंप दी है. फर्जीवाड़े में लिप्त डिजिटल बिहार संस्था को जिले के कुछ अधिकारियों का संरक्षण प्राप्त होने का खुलासा हुआ है. इसमें जिला नियोजन पदाधिकारी व उद्योग विभाग के महाप्रबंधक के अलावे कुछ अधिकारियों की भूमिका भी संदिग्ध पायी गयी है.

  • गोपालगंज : मोबाइल छीनने के आरोप में युवक को पेड़ से बांध पीटा

    मांझा थाना क्षेत्र के डोमाहाता गांव की घटना गोपालगंज : एक युवक को मोबाइल छीनने के आरोप में पकड़ लिया गया और भीड़ ने पेड़ से बांधकर कर पिटाई कर दी. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने युवक को हिरासत में ले लिया.

  • काला मटिहनियां गाइड बांध पर बढ़ा दबाव

    गोपालगंज : नेपाल में हो रही बारिश से गंडक नदी के जल स्तर में उतार-चढ़ाव जारी है. मंगलवार को नदी का जल स्तर बढ़ने के साथ ही नदी में 14 इंच पानी का स्तर बढ़ गया. इससे अहिरौली-बिशुनपुर बांध पर पानी का दबाव बढ़ा हुआ है. हालांकि शाम चार बजे के बाद पानी के स्तर में गिरावट दर्ज की गयी. यूपी के एपी तटबंध पर कटाव के कारण भी नदी का यहां दबाव बना हुआ है.

  • आठ हजार पर सर्टिफिकेट केस दर्ज कराने का आदेश

    गोपालगंज : आवास योजना की राशि लेकर वर्षों से घर नहीं बनाने वाले लगभग आठ हजार लोगों पर सर्टिफिकेट केस दर्ज कराने का आदेश दिया गया है. केस दर्ज नहीं करने के मामले को गंभीरता से लेते हुए डीडीसी सज्जन आर ने जिले के सभी बीडीओ, सीओ से जवाब- तलब किया है.

  • तीन ट्रकों से एक हजार कार्टन शराब जब्त, तीन गिरफ्तार

    कुचायकोट : स्थानीय पुलिस ने थाना क्षेत्र के बलथरी चेक पोस्ट के पास वाहन जांच के क्रम में तीन ट्रकों में करीब एक हजार कार्टन शराब जब्त की है. तीनों ट्रकों के चालकों को गिरफ्तार कर लिया.

  • मां की मौत के बाद प्रेमिका के साथ भाग निकला चौकीदार

    उचकागांव : जिस मां ने नौ माह तक अपनी कोख में रखकर जन्म दिया, उसी मां को बेटे ने इश्क के नशे में अंधा होकर मार डाला. इसके बाद अपनी प्रेमिका के साथ फरार हो गया. इस घटना के बाद इलाके के लोग शर्मसार हैं. रिश्ता कलंकित हो उठा है. चौकीदार के इस कुकृत्य की सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • बाइक के लिए जलायी गयी महिला की मौत

    गोपालगंज : गोपालपुर थाने के तिवारी खरेया गांव में बुरी तरह से झुलसी महिला की मौत गोरखपुर ले जाने के दौरान रास्ते में ही हो गयी. महिला की मौत के बाद उसके मायकेवालों ने दहेज में बाइक नहीं मिलने के कारण केरोसिन तेल उड़ेलकर शरीर में आग लगा देने का आरोप लगाया है.

  • मां की मौत के बाद प्रेमिका संग फरार हुआ चौकीदार, पड़ोस की भावज से चल रहा था प्रेम प्रसंग

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के उचकागांव थाना क्षेत्र के साथी गांव में पत्नी और प्रेमिका के बीच घर के बाहर चल रहे विवाद के दौरान बीच-बचाव करने गयी मां को चौकीदार बेटे द्वारा धक्का दे दिया. जिससे सिर में गंभीर चोट लगने से उसकी मौत हो गयी. सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया.

  • गोपालगंज : बारिश से खेतों में लगी फसल बरबाद होने पर खेत में ही किसानों ने किया प्रदर्शन

    सासामुसा / गोपालगंज : जिले के कुचायकोट प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में बारिश से बरबाद हुई फसल को लेकर किसानों का धैर्य टूट गया है. स्थानीय प्रखंड की तिवारी मटिहनिया पंचायत के लोग मंगलवार की सुबह खेतों में पहुंचे और प्रदर्शन किया.

  • पंप लगा पानी निकालने का काम शुरू

    गोपालगंज : जलजमाव की समस्या से निजात दिलाने और गली-मुहल्ले में भी आवागमन सुचारु करने के लिए नगर पर्षद ने रणनीति तैयार की है. इसके तहत गली और सड़कों पर जहां पानी निकलने वाला नहीं, वहां पंप लगाकर पानी निकाला जाना है. इसके साथ उन सड़कों पर, जहां कीचड़ हो गया है और आवागमन में परेशानी है, वहां राबिस और ईंट का टुकड़ा गिराकर रास्ते को ठीक करना है.

  • दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष बने रहेंगे महेश राय

    गोपालगंज : दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के अध्यक्ष पद पर महेश राय बने रहेंगे. पटना हाइकोर्ट ने रजिस्ट्रार सहकारी समितियां के आदेश पर तत्काल प्रभाव से रजिस्ट्रार के आदेश को खारिज कर दिया. साथ ही नोटिस जारी कर जवाब-तलब किया है. न्यायमूर्ति राजीव रंजन की एकल पीठ ने स्टेट को-ऑपरेटिव अध्यक्ष की तरफ से दाखिल किये गये रिट पर सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि रजिस्ट्रार को नेचुरल जस्टिस करना था.

  • रामाश्रय सिंह हत्याकांड में शांत हुआ माहौल, वापस लौटी बीएमपी

    भोरे : रामाश्रय सिंह हत्याकांड को एक माह पूरे हो चुके हैं. लेकिन पुलिस अभी इस मामले में कोई सफलता हासिल नहीं कर सकी है. हालांकि पुलिस खुलासे के लिए लगातार प्रयास कर रही है. लेकिन, सफलता हाथ नहीं लग रही है. वहीं, दूसरी तरफ भोरे का माहौल सामान्य होते ही भोरे में तैनात की गयी बीएमपी की तीन कंपनियां वापस लौट गयी हैं. एक माह तक भोरे में कैंप करने के बाद बीएमपी वापस लौटी है.

  • गोपालगंज : चलती कार पर गिरा पेड़ व्यवसायी की गयी जान

    थावे (गोपालगंज) : गोपालगंज-बड़हरिया पथ पर थावे थाने के बंगरा गांव के पास गुरुवार की सुबह बारिश के दौरान चलती कार पर पीपल का पेड़ गिर गया, जिससे कार में सवार कारोबारी की मौत हो गयी, जबकि ड्राइवर घायल हो गया. मृत कारोबारी सीवान जिले के बड़हरिया थाने के सुरहिया गांव के मकसूद आलम के 45 वर्षीय पुत्र रिजवान अहमद थे. वह गुरुवार को भाई से मिलने के लिए गोपालगंज आये थे. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि बंगरा गांव के हनुमान मंदिर के पास तेज आंधी व पानी से पीपल का विशाल पेड़ गिर गया. इसी बीच कार आ गयी, जिस पर पेड़ की मोटी डाली गिर गयी.

  • गोपालगंज : चलती कार पर गिरा पेड़ व्यवसायी की गयी जान

    थावे (गोपालगंज) : गोपालगंज-बड़हरिया पथ पर थावे थाने के बंगरा गांव के पास गुरुवार की सुबह बारिश के दौरान चलती कार पर पीपल का पेड़ गिर गया, जिससे कार में सवार कारोबारी की मौत हो गयी, जबकि ड्राइवर घायल हो गया. मृत कारोबारी सीवान जिले के बड़हरिया थाने के सुरहिया गांव के मकसूद आलम के 45 वर्षीय पुत्र रिजवान अहमद थे.

  • भारी बारिश से बढ़ा गंडक का जल स्तर

    गोपालगंज : नेपाल में पिछले तीन दिनों से हो रही भारी बारिश के कारण गंडक नदी के जल स्तर में उतार-चढ़ाव जारी है. काला मटिहनियां में बांध के समीप नदी का दबाव बन गया है, तो सलेमपुर में कटाव और तटबंधों पर हो रहे क्षरण को रोकने के लिए बाढ़ नियंत्रण विभाग के अभियंता कैंप कर बचाव कार्य में जुटे हुए हैं.

  • 21 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से चली हवा, 112.3 मिमी हुई बारिश

    गोपालगंज : गुरुवार को बारिश ने एक दशक का रिकॉर्ड तोड़ दिया. लगातार 20 घंटे तक बारिश विगत 10 वर्षों में पहली बार हुई है. बुधवार की रात से बारिश लगातार जारी है. तेज हवा और मूसलाधार बारिश रविवार से शुरू हुई, जो बुधवार को दिन भर रुकने के बाद रात से जारी है.

  • ग्रिड के पावर प्लेट में आयी खराबी, सप्लाइ बंद

    गोपालगंज : बुधवार की रात से हो रही लगातार बारिश से बिजली आपूर्ति पूरी तरह ठप हो गयी है. तेज हवा व बारिश के कारण बुधवार की रात 10 बजे के बाद अधिकांश जगहों की बिजली आपूर्ति सुरक्षा को लेकर बंद कर दी गयी. वहीं, गुरुवार को तेज हवा के कारण कई जगह तार टूट गये तथा कई पोल गिर गये.

  • मदद के लिए हाथ हिलाता रहा रिजवान, बेबस बने रहे लोग, जेसीबी आने में लगे ढाई घंटे

    थावे (गोपालगंज) : बंगरा गांव के पास हार्डवेयर कारोबारी की कार पर विशाल पेड़ गिरने के बाद ग्रामीणों की कड़ी मशक्कत के बाद चालक को बाहर निकाला गया और तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल भेजा गया. वहीं कार मालिक रिजवान अहमद मदद के लिए हाथ हिलाता रहा, लेकिन पेड़ की डाली विशाल होने के कारण लोग बेबस दिखे.

  • हाइटेंशन तार टूटकर गिरा करेंट की चपेट में आयी छात्रा

    उचकागांव : स्थानीय थाना क्षेत्र की हरपुर सफी टोला दलित बस्ती में हाइटेंशन तार टूट कर गिर जाने से एक छात्रा झुलस गयी. छात्रा को परिजनों द्वारा इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. बताया जाता है कि बस्ती में बिजली कंपनी द्वारा हाल ही में हाइटेंशन तार लगाकर बिजली सप्लाइ दी गयी थी.

  • पांच हजार रुपये नहीं दिये, तो बच्चे को नहीं लगा टीका

    बरौली : पांच हजार रुपये रिश्वत नहीं देने पर अस्पतालकर्मी द्वारा नवजात को टीका नहीं लगाये जाने का आरोप परिजनों ने डीएम और प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी को आवेदन देकर लगाया है. मामला बरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र का है. नगर पंचायत के वार्ड 10 के निवासी हरेंद्र प्रसाद अपनी पुत्री मंजू देवी को मंगलवार की रात में प्रसव कराने स्थानीय अस्पताल में लेकर आये, तो अस्पताल में मौजूद नर्स ने प्रसव कराने के लिए पांच हजार रुपये की मांग की और नहीं देने की स्थिति में गोपालगंज सदर अस्पताल में रेफर कर देने की बात कही. तब तक मंजू देवी ने अस्पताल में ही बच्चे को जन्म दे दिया.

  • सूख गये मनरेगा के पौधे, मातम मना रही चचरी

    बरौली : मनरेगा के तहत लगाये गये पौधे बड़े होकर पेड़ बनने के बजाय सूख गये हैं और उनकी सुरक्षा के लिए लगी चचरी मातम मना रही है. 1.34 लाख खर्च कर लगे 400 पौधों को पालने के लिए चापाकल गाड़े गये और वनपोषकों की तैनाती की गयी. इसके बावजूद पौधों का सूख जाना विभागीय कार्य शैली पर सवाल खड़ा कर रहा है.

  • गोपालगंज : चलती कार पर गिरा पीपल का पेड़, हार्डवेयर कारोबारी की दर्दनाक मौत, चालक घायल

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज-बड़हरिया पथ पर थावे थाना क्षेत्र के बंगरा गांव के समीप गुरुवार की सुबह बारिश के दौरान चलती कार पर पीपल का पेड़ गिर गया, जिससे कार में सवार हार्डवेयर कारोबारी की मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी, जबकि ड्राइवर गंभीर रुप से घायल हो गया. मृतक कारोबारी सीवान जिले के बड़हरिया थाना क्षेत्र के सुरहिया गांव के मकसूद आलम का 45 वर्षीय पुत्र रिजवान अहमद बताया गया. रिजवान अहमद की बड़हरिया में हार्डवेयर का कारोबार है. वे गुरुवार को अपने भाई से मिलने के लिए गोपालगंज आये हुए थे.

  • गोपालगंज जेल से कैदी फरार, चार सस्पेंड

    थावे (गोपालगंज) : चनावे स्थित गोपालगंज जेल में मंगलवार की आधी रात को सीसीटीवी के तार के सहारे टावर पर चढ़ कर एक कैदी फरार हो गया. फरार कैदी विशंभरपुर थाने के सलेहपुर निवासी लालबाबू सिंह का पुत्र राहुल कुमार सिंह है.

  • अंगरा में जमीन पर कब्जे को ले खलबली

    पीरो : बुधवार को अगिआंव बाजार थाना अंतर्गत अंगरा गांव स्थित कथित बिहार सरकार की जमीन पर दलित परिवारों को अखिल भारतीय खेत ग्रामीण मजदूर सभा के कार्यकर्ता कब्जा दिलाने के लिए पहुंचे और जमीन पर टेंट लगा दिये. हालांकि इस दौरान यहां किसी प्रकार के टकराव को रोकने के लिए पीरो बीडीओ मानेंद्र कुमार सिंह, पुलिस निरीक्षक सुधीर कुमार, अगिआंव बाजार थानाध्यक्ष पीके भास्कर के साथ भारी संख्या में पुलिस बल के जवान सुबह से ही मौके पर मौजूद थे. हालांकि प्रशासनिक अधिकारियों के सूझबूझ से देर शाम तक यहां किसी प्रकार के टकराव की खबर नहीं थी.

  • नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर आज

    गोपालगंज : प्रभात खबर के 23वें स्थापना दिवस पर गुरुवार को नि:शुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन मौनिया चौक स्थित कार्यालय पर किया गया है. इस शिविर में शहर के वरिष्ठ एवं विशेषज्ञ चिकित्सकों द्वारा मरीजों का इलाज एवं नि:शुल्क दवा का वितरण किया जायेगा. स्वास्थ्य शिविर में सुबह नौ बजे से मरीजों की जांच व परामर्श के साथ इलाज शुरू होगा.

  • बारिश थमी तो जाम से शहर की रफ्तार पर लगा ब्रेक

    गोपालगंज : सोमवार और मंगलवार को हुई बूंदा-बांदी के बाद जब बारिश थमी तो बुधवार को जाम ने शहर की रफ्तार पर ब्रेक लगा दिया. इसका मुख्य कारण रहा शहर में लोगों की पहुंची भीड़ और मेन रोड से आवागमन. जाम लगने से कई सड़कों पर वाहन रेंगते रहे, वहीं कई जगहों पर लोगों को आगे बढ़ने को काफी इंतजार करना पड़ा.

  • पॉकेटमारी कर भाग रहे युवक को पुलिस को सौंपा

    गोपालगंज : बुधवार को कोर्ट परिसर स्थित स्टांप काउंटर पर पॉकेटमारी कर रहे युवक को लोगों ने रंगे हाथों पकड़ लिया. दो-हाथ लगाने के बाद उसे नगर थाने की पुलिस को सौंप दिया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि कोर्ट परिसर में बुधवार की दोपहर एक बजे पंचदेवरी के राजन कुमार अपने भाई रत्नेश कुमार के कागजात को तैयार कराने के लिए स्टांप खरीद रहे थे.

  • शादी की खबर सुनकर प्रेमी के पास पहुंची प्रेमिका और फिर...

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के सिधवलिया में स्थानीय थाने के बुचेया गांव में हाइ वोल्टेज ड्रामे के बाद प्रेमी युगल एक दूसरे के हुए. बताया गया कि इस गांव के प्रीतम शर्मा के पुत्री की शादी बरौली थाने के सरफरा गांव के रामप्रसाद शर्मा के पुत्र प्रकाश शर्मा के साथ तय हुई थी. शादी के पहले की रस्म भी वर-वधू पक्ष से पूरी कर ली गयी थी. इसके बाद शादी और तिलक एक ही दिन 10 जुलाई को थी.

  • गोपालगंज में सीवान के शार्प शूटर की गोली मारकर हत्या

    गोपालगंज : थाना क्षेत्र के सोहागपुर पंडितपुरा गांव में मंगलवार की शाम करीबी के श्राद्धकर्म में शामिल होकर लौट रहे शार्प शूटर ज्ञानदेव पुरी को अपराधियों ने गोलियों से भून दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी. मृतक सीवान जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सियाड़ी निवासी राम बालक पूरी का पुत्र था. वह पिछले तीन दशकों से अपराध की दुनिया में था. इस पर गोपालगंज, सीवान और उत्तर प्रदेश में कई आपराधिक मामले दर्ज हैं.

  • कोर्ट से ही अपराधियों ने की थी रेकी, मौका मिलते ही मारी गोली

    हथुआ : शार्प शूटर ज्ञानदेव पुरी की हत्या के लिए अपराधियों ने मंगलवार को कोर्ट से ही रेकी करनी शुरू कर दी थी. कोर्ट से निकलने के बाद विधायक के करीबी रहे अनिल तिवारी के श्राद्धकर्म में हथुआ में सुहागपुर के पंडितपरा गांव पहुंचा था. यहां से निकलते ही अपाची पर सवार पांच अपराधियों ने ओवरटेक शुरू कर दिया. वारदात के चश्मदीद ज्ञानदेव के चालक मुश्ताल आलम ने पुलिस को बताया कि पांच अपराधियों ने गाड़ी को ओवरटेक कर चारों तरफ से घेर लिया. तीन अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी.

  • सीवान के शार्प शूटर ज्ञानदेव को गोलियों से भूना

    गोपालगंज/ हथुआ : थाना क्षेत्र के सोहागपुर पंडितपुरा गांव में मंगलवार की शाम अपने करीबी के श्राद्धकर्म में शामिल होकर लौट रहे शार्प शूटर ज्ञानदेव पूरी को अपराधियों ने गोलियों से भून डाला. इससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी.

  • गोपालगंज : सर्पदंश से तीन लोगों की मौत, पांच भर्ती

    गोपालगंज : बारिश के साथ सर्पदंश की घटनाएं भी बढ़ गयी है. पिछले 24 घंटे में आठ लोग सर्पदंश के शिकार हुए. इसमें तीन की मौत हो गयी, जबकि पांच लोगों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. सर्पदंश की घटना से पीड़ित लोगों के घरों में जहां कोहराम मचा हैं, वहीं लोगों में दहशत है.

  • बरौली : जमीन विवाद में खूनी संघर्ष, आठ लोग हुए घायल

    बरौली : स्थानीय थाने के सोनवर्षा गांव में मंगलवार को जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में महिलाओं समेत आठ लोग घायल हो गये. बताया जाता है कि सोनवर्षा के खजुवां बाजार के पास प्रभु प्रसाद खेत में जोताई कर रहे थे. इसी बीच गांव के ही सुभाष यादव, गुड्डू कुमार, अशोक चौधरी आदि लोगों से विवाद हो गया. विवाद के दौरान मारपीट हुई.

  • नाला बनाने के दौरान मारपीट, ग्रामीण पहुंचे थाना

    बरौली : वार्ड नंबर नौ में नाला निर्माण का मामला थमता नजर नहीं आ रहा है. लगभग आधे नाला का निर्माण हो चुका है, लेकिन आधे नाले का मामला अब पुलिस प्रशासन के पास पहुंच गया है.

  • बिहार : सीवान के शॉर्प शूटर को अपराधियों ने गोलियों से भूना, मौत

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में हथुआ थाना क्षेत्र के सोहागपुर पंडितपुरा गांव में मंगलवार की शाम अपने करीबी के श्राद्धकर्म में शामिल होकर लौट रहे शॉर्प शूटर ज्ञानदेव पूरी को अपराधियों ने गोलियों से भून डाला. जिससे मौके पर ही उसकी मौत हो गयी. वारदात के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी.

  • ऑर्केस्ट्रा में फरमाइशी गाने के विवाद में युवक को मारी गोली, मौत

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में विशंभरपुर थाना क्षेत्र के खेममटिहनिया गांव में सोमवार की देर रात एक बारात में ऑर्केस्ट्रा देखने के दौरान फरमाइशी गाने को लेकर उपजे विवाद में 35 वर्षीय युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद बारात में अफरातफरी मच गयी. मृतक इसी गांव के निवासी महेश्वर प्रसाद का पुत्र मुकेश प्रसाद बताया गया है. हत्या के बाद पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को बरामद करने के बाद मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी है.

  • कच्छा बनियान गिरोह ने घर के लोगों को बंधक बना लूटा

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लालगंज में कच्छा बनियान गिरोह अपराधियों ने एक शिक्षक के घर सभी को बंधक बनाकर हजारों रुपये की संपत्ति लूट ली. साथ ही विरोध करने पर शिक्षक और उनके परिजनों को जमकर पीट दिया. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भागने में सफल रहे.

  • डॉक्टर की कार में स्कॉर्पियो ने मारी टक्कर

    गोपालगंज : शहर के जादोपुर चौक के पास एनएच 28 पर सोमवार को अनियंत्रित स्कॉर्पियो ने डॉक्टर की इको स्पॉट कार में टक्कर मार दी. स्कॉर्पियो इतनी तेज थी कि टक्कर मारने के बाद कार ट्रक से जा टकरायी. इस हादसे में चालक व बच्चों की जान बाल-बाल बची. हालांकि डॉक्टर कार में सवार नहीं थे.

  • अगलगी में लाखों की संपत्ति राख

    पंचदेवरी : बनकटिया पंचायत के बरई बेइली गांव में रविवार की रात आग लग गयी, जिसमें दो घर जल कर राख हो गये. अगलगी की इस घटना में जहां लाखों की क्षति हुई है, वहीं बेटी की शादी की तैयारी में जुटा एक परिवार घटना के बाद काफी आहत है. शादी के लिए इकट्ठे किये गये सारे सामान जल कर राख हो गये हैं.

  • चार घंटे तक अधिकारियों को बंधक बनाकर किया प्रदर्शन, की नारेबाजी

    बरौली : थावे-छपरा रेलखंड पर बघेजी गांव के सामने ढाला नंबर 41 को रेलवे द्वारा बंद किये जाने की सूचना पर सोमवार को ग्रामीण उग्र हो गये और रेलवे ढाले पर पहुंच प्रदर्शन करने लगे. इसी बीच सुरक्षा कारणों से पटरी का मुआयना कर रहे सिधवलिया के जूनियर रेलवे इंजीनियर प्रमोद कुमार भास्कर और उनकी टीम पहुंची, जिन्हें ग्रामीणों ने बंधक बना लिया और उग्र प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी करने लगे.

  • 40 मिनट की बारिश में 14 घंटे बंद रही बिजली

    बरौली : न हवा चली और न वज्रपात हुआ, लेकिन महज 40 मिनट की साधारण बारिश से 14 घंटे बिजली बाधित रही. पूरी रात उपभोक्ता ऊमस से परेशान रहे.

  • आर्केस्ट्रा में फरमाइशी गीत बजाने को लेकर खूनी संघर्ष, तीन जख्मी

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के बरौली में स्थानीय नगर पंचायत के वार्ड छह में आर्केष्ट्रा के दौरान फरमाइशी गीत को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. इसमें तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. वहीं, अन्य कई लोगों को भी चोटें आयीं. घटना के संबंध में बताया जाता है कि वार्ड छह के ललन पटेल की पुत्री की बरात शनिवार को गोपालगंज शहर से आयी थी. बरात में आर्केस्ट्रा हो रहा था. इसी दौरान फरमाइशी गाने को लेकर विवाद हो गया. पहले तू-तू- मैं-मैं हुई और फिर देखते-देखते खूनी संघर्ष शुरू हो गया. इसमें तीन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये. घायलों में नगर थाने के हजियापुर कैथवलिया में अच्छे लाल प्रसाद, प्रह्लाद प्रसाद व बरौली के रवि कुमार शामिल हैं.

  • बिना अनुमति के स्कूल में कैसे रह रही थीं महिलाएं

    शाहपुर : शाहपुर प्रखंड के बिलौटी गांव स्थित कस्तूरबा विद्यालय में विगत एक माह में दो अंजान महिलाएं बिना अनुमति के रह रही थीं, जिसको लेकर वार्डेन गीता कुमारी जांच के घेरे में आ गयी. हालांकि पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है. दोनों महिलाएं दानापुर की कल्पना सिंह और अर्चना सिंह बतायी जाती हैं. इस संबंध में पदाधिकारियों का कहना है कि दोनों बिना अनुमति के इस विद्यालय में रह रही थीं. वहीं इस पूरे प्रकरण में छात्रा मनीषा और शिवानी का कहना है कि बुधवार की देर रात बिलौटी पंचायत के मुखिया शंकर तिवारी वार्डेन के कमरे में थे.

  • नदी की तबाही को रोकने के लिए सांसद ने मंत्रालय से की हस्तक्षेप की अपील

    गोपालगंज : नेपाल में होने वाली बारिश से नारायणी नदी उत्तर बिहार में हर साल तबाही मचाती है. इस तबाही को रोक पाने में अबतक की सभी कोशिश नाकाम रही है. इसको देखते हुए सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने सरकार से स्थायी समाधान के लिए पहल शुरू की है. उन्होंने जल संसाधन मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत से मिलकर जिले में साल-दर-साल होने वाली तबाही को रोकने के लिए विशेषज्ञों की टीम से तत्काल प्रोजेक्ट बनाकर इसका समाधान निकालने की अपील की है. उन्होंने लोकसभा में इस मामले को उठाकर समाधान की मांग की है.

  • हमलावरों की तलाश में हुई छापेमारी

    गोपालगंज : कुचायकोट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात तथा नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन (नीमा) के अध्यक्ष डॉ सरीता कुमारी के क्लिनिक में घुसकर तोड़फोड़ व हमला करने वालों की तलाश में पुलिस ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है.

  • सूचक को आरोपित बनाने से कोर्ट ने िकया इन्कार

    गोपालगंज : खजूरबानी शराब कांड में स्पेशल कोर्ट एडीजे दो शंभूधर द्विवेदी की स्पेशल कोर्ट में ट्रायल के दौरान कांड के सूचक बंधु राम को अभियुक्त बनाने से इन्कार करते हुए बचाव पक्ष के अपील को खारिज कर दिया. कोर्ट ने अब नौ जुलाई को सुनवाई की अगली तिथि मुकर्रर करते हुए कहा कि बचाव पक्ष अपना साक्ष्य और दलीलें प्रस्तुत करे. बचाव पक्ष के अधिवक्ता वेद प्रकाश तिवारी ने कोर्ट को बताया कि खजूरबानी कांड के सूचक चंद्र गोखुलरोड के निवासी बंधु राम अपने बयान में कहा है कि खजूरबानी में शराब पीने से वे बीमार हुए. उनके ही साथ शराब पीने से उनके दामाद की मौत भी हो गयी.

  • यूपी से कार में शराब लेकर आ रहीं दो महिला धंधेबाज गिरफ्तार

    गोपालगंज : यूपी से कार में शराब छिपाकर ला रही दो महिला धंधेबाज को नगर थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार महिला की कार से 291 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की गयी है. कार सीवान की रहनेवाली रानी उर्फ शिवानी कुमारी चला रही थी. उसके साथ पश्चिम बंगाल की प्रिया खातून थी.

  • धूमधाम से निकली भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा

    हथुआ : निंबार्क संप्रदाय द्वारा भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा गुरुवार को हथुआ में धूमधाम से निकाली गयी. बड़ी संख्या में श्रद्धालु रथयात्रा में शामिल हुए. हथुआ के गोपाल मंदिर, पूरब मिठया, पश्चिम मिठया व रामनगर कोयलादेवा से भगवान जगन्नाथ की प्रतिमा विशाल रथों पर सवार होकर निकली. गोपाल मंदिर परिसर में हथुआ राज के महाराज बहादुर मृगेंद्र प्रताप साही ने सैकड़ों श्रद्धालुओं व बैंड बाजे के साथ रथ के रस्से को खींच कर रथयात्रा को रवाना किया. श्रद्धालुओं की जयघोष के साथ रथयात्रा हथुआ बाजार का भ्रमण करते हुए मुख्य आयोजन स्थल हथुआ महावीर स्थान पर पहुंची.

  • चालान कैंसिल करने पर फूटा छात्रों का आक्रोश

    गोपालगंज : कमला राय कॉलेज में गुरुवार को छात्रों का आक्रोश फूट पड़ा. विश्वविद्यालय ने तीन व चार जून को परीक्षा फॉर्म भरने से वंचित छात्रों के लिए तिथि बढ़ायी थी, जिसमें स्नातक फर्स्ट ईयर (सत्र 2018-19) के छात्रों का ही फॉर्म भरने का निर्देश था. लेकिन, महाविद्यालय प्रशासन की ओर से स्नातक फर्स्ट ईयर (सत्र 2017-18) की स्पेशल परीक्षा के लिए भी छात्रों का चालन काट दिया गया.

  • गोपालगंज : नीमा अध्यक्ष के क्लिनिक में घुस कर तोड़फोड़

    गोपालगंज : कुचायकोट प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात तथा नेशनल इंटीग्रेटेड मेडिकल एसोसिएशन (नीमा) की अध्यक्ष डॉ सरीता कुमारी के क्लिनिक में घुसकर हमलावरों ने तोड़फोड़ की और डॉक्टर के साथ दुर्व्यवहार किया. मरीजों को बेरहमी से पीटा गया. उपद्रवी पेट्रोल डालकर क्लिनिक और डॉक्टर को जलाने पर अमादा थे. डॉक्टर और कर्मियों को भागकर जान बचानी पड़ी. अस्पताल के आगे खड़ी स्कॉर्पियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया. दहशत और भय का माहौल उत्पन्न हो गया. अफरातफरी के बीच कुचायकोट के थानाध्यक्ष रितेश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे.

  • चाची की प्रताड़ना से तंग आकर लड़की ने छोड़ा घर, रास्ते में लड़की पर पड़ी मनचलों की नजर, फिर...

    मीरगंज / गोपालगंज : महिला सशक्तिकरण को लेकर किये जा रहे दावे के बीच आज भी कुछ ऐसे लोग हैं, जो नारी को अकेला पाते ही सीमा पार करने से नहीं चूकते. ऐसे लोग मजबूर महिला को देखते ही इस्तेमाल की वस्तु समझ कर उसके पीछे पड़ जाते हैं. ऐसी ही एक घटना गोपालगंज में देखने को मिली, जहां मजबूर किशोरी को देखते ही मनचले लड़कों पीछे पड़ गये.

  • इमरजेंसी वार्ड में फर्श पर तड़पकर मरीज ने तोड़ा दम

    गोपालगंज : सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में डॉक्‍टरों की संवेदनहीनता के चलते मंगलवार को एक मरीज ने दम तोड़ दिया. इससे पहले वह अस्‍पताल की फर्श पर घंटों तड़पता रहा. उसकी यह हालत देख वहां मौजूद लोग डॉक्‍टर को बुलाने दौड़े, लेकि‍न वे वीआइपी मरीजों को देखने में मशगूल रहे.

  • श्रम विभाग ने तीन बाल श्रमिकों के कराया मुक्त

    गोपालगंज : श्रम विभाग के धावा दल ने मंगलवार को शहर के विभिन्न प्रतिष्ठानों से तीन बाल श्रमिकों को मुक्त कराया गया. धावा दल का नेतृत्व श्रम अधीक्षक मनोज कुमार दुबे ने की.

  • हसनपुर मुखिया पर प्राथमिकी दर्ज कराने का िदया गया आदेश

    गोपालगंज : बरौली प्रखंड की हसनपुर ग्राम पंचायत के मुखिया गणेश महतो पर तत्काल प्रभाव से प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश डीडीसी सज्जन आर ने बरौली बीडीओ को दिया है. साथ मुखिया को पदमुक्त करने के लिए रिपोर्ट भी मांगी गयी है. प्रशासनिक कार्रवाई के बाद बरौली प्रखंड में खलबली मची हुई है. पंचायत में नल जल योजना की स्वीकृति देने के लिए मुखिया के 58 सौ रुपये का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने के बाद यह कार्रवाई की गयी है.

  • दो धराये, लूट की कोशिश नाकाम

    गोपालगंज : शहर के बंजारी रोड स्थित आइसीआइसीआइ बैंक में मंगलवार की दोपहर पुलिस अधीक्षक राशिद जमां ने छापेमारी कर दो संदिग्ध अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. दोनों अपराधी बाहर के रहनेवाले बताये जा रहे हैं. इन अपराधियों के पकड़े जाने के बाद पुलिस ने बड़ी वारदात की कोशिश को नाकाम कर दिया है.

  • ग्राम कचहरी के प्रतिनिधियों व कर्मियों को मिलेगा प्रशिक्षण

    गोपालगंज : पंचायती राज विभाग ने ग्राम कचहरी के निर्वाचित प्रतिनिधियों एवं कर्मियों के क्षमतावर्द्धन के लिए दो दिवसीय प्रशिक्षण आयोजित करने का निर्देश दिया है. विभाग के उप सचिव के निर्देश पर डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने सरपंच, उपसरपंच, न्यायमित्र एवं कचहरी सचिवों के प्रशिक्षण की तिथि का निर्धारण किया है.

  • शौचालय निर्माण के वंचितों को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

    गोपालगंज : स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण एवं लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत अपने घरों में शौचालय का निर्माण कराने वाले सभी लाभुकों को प्रोत्साहन राशि का भुगतान किया जायेगा. इसको लेकर ग्रामीण विकास विभाग के द्वारा पहल शुरू कर दी गयी है. अब तक अपने-अपने घरों में शौचालय का निर्माण कराने वाले 85 फीसदी लाभुकों को राशि का भुगतान कर दिया गया है.

  • बहन के कातिल को भाइयों ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले, गोपालगंज में एक जून को हुई थी पूजा की हत्या

    नरकटियागंज : नरकटियागंज से गोपालगंज के बड़ेया टोला में ब्याही गयी पूजा वर्णवाल के हत्यारे पति को पूजा के भाइयों ने ही पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. यह खुलासा पूजा के मौसेरे भाई और शहर के प्रकाश नगर निवासी जितेंद्र वर्णवाल ने की है.

  • सासामुसा चीनी मिल डिफॉल्टर घोषित

    संजय कुमार अभय, गोपालगंज : सासामुसा चीनी मिल आर्थिक संकट से उबर नहीं पा रही. चीनी मिल को बैंकों ने डिफॉल्टर घोषित कर दिया है. बैंकों ने चीनी मिल को किसी प्रकार का लोन भी देने से इन्कार कर दिया है. बैंकों से पहले का लिया कर्ज जमा नहीं होने के कारण बैंकों ने डिफॉल्टर की श्रेणी में चीनी मिल को डाल दिया है.

  • गांवों व स्कूलों में मिशन मोड में होगा सोख्ता का निर्माण, जिला प्रशासन ने उठाये कदम

    हथुआ : संकट से निजात के लिए जल संरक्षण को लेकर जिला प्रशासन ने कदम उठाये हैं. जल संरक्षण को लेकर गांवों व स्कूलों में सोख्ता का निर्माण कराया जायेगा. इसके लिए पंचायत प्रतिनिधियों से लेकर प्रधानाध्यापकों को सोख्ता निर्माण के गुर सिखाये जा रहे हैं.

  • इंसाफ के लिए सड़क पर उतरा माले

    भोरे : 13 जून को हुए रामाश्रय सिंह हत्याकांड में आरोपितों की गिरफ्तारी और कांड के खुलासे को लेकर सोमवार से माले का चरणबद्ध आंदोलन शुरू हो गया. सोमवार को इस कांड को लेकर माले और रामाश्रय सिंह के सैकड़ों समर्थकों ने बाइक रैली निकाली. रैली को लेकर पुलिस भी सुरक्षा के कड़े प्रबंध किये थे. चप्पे-चप्पे पर पुलिस की पैनी नजर बनी हुई थी.

  • आगरा बस हादसा : 4 लोगों का शव पहुंचते ही मचा कोहराम, एक साथ निकला जनाजा

    मांझा : मांझा थाना क्षेत्र के छवही के बहोराटोला गांव में रविवार को शव पहुंचते ही कोहराम मच गया. गमगीन माहौल के बीच गांव में एक साथ चार लोगों का जनाजा उठा. पूरे गांव के लोग सुपुर्द-ए-खाक में शामिल हुए. इसके पहले ईदगाह में जनाजे की नमाज अदा करायी गयी. नम आंखों से लोगों ने इरशाद और उनकी पत्नी के अलावा दोनों मासूम बच्चों को मिट्टी दी.

  • प्रेमी के शादी करने से क्षुब्ध होकर धरने पर बैठी प्रेमिका ने छोड़ी जिद, ...जानें क्यों?

    भोरे / गोपालगंज : प्रेमी के धोखे से क्षुब्ध होकर उसके दरवाजे पर धरना दे रही प्रेमिका ने आखिरकार अपनी जिद छोड़ दी. अपने प्रेमी के सफल दांपत्य जीवन की शुभकामना देकर और अपने कैरियर को संवारने का संकल्प लेकर वापस लौट गयी. इसके बाद तीन दिनों से चल रहा ड्रामा शुक्रवार की दोपहर समाप्त हो गया.

  • मधुसरेया से ट्रक, स्कॉर्पियो व कार के साथ 25 लाख की शराब जब्त

    गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के मधुसरेया गांव में वर्षों से चल रहे शराब माफियाओं के अड्डे पर उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी की. उत्पाद विभाग के अधिकारियों को देख शराब माफिया फायरिंग कर अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. फायरिंग से बचते हुए उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने घेराबंदी की. मांझा थाने की पुलिस का भी सहयोग लिया. मौके से पंजाब के ट्रक से 400 कार्टन क्रेजी रोमियो विदेशी शराब जब्त की गयी. मौके से स्कॉर्पियो, ऑल्टो कार, टेंपो भी जब्त की गयी. जबकि, बाइक से शराब की खेप लेने पहुंचे छोटे धंधेबाज फरार हो गये.

  • दहेज के लिए महिला को निकाला

    गोपालगंज : दहेज में बाइक नहीं मिलने से नाराज ससुराल वालों ने नगर थाने के कैथवलिया गांव के धर्मेंद्र शाह की पुत्री रेणू देवी को प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया. इस मामले में पीड़िता ने यूपी के कुशीनगर जिले के पटहेरवा थाने के शाहपुर बेलही गांव के अपने पति सतेंद्र साह सहित चार लोगों के खिलाफ कोर्ट में मुकदमा किया है.

  • रामाश्रय सिंह हत्याकांड. बिहार और यूपी में छापेमारी, नहीं मिला सुराग

    भोरे : 13 जून को हुए बड़े कारोबारी रामाश्रय सिंह हत्याकांड में कार्रवाई को लेकर पुलिस पर प्रेशर बनता जा रहा है. इधर, भोरे थाने के थानाध्यक्ष सहित तीन एएसआइ को लाइन हाजिर करने के बाद भोरे थाने में पदाधिकारियों की संख्या में कमी आ गयी है, जिसके कारण कामकाज पर भी असर दिख रहा है. हालांकि फिलहाल थानाध्यक्ष का प्रभार एसआइ शशि रंजन प्रसाद को दिया गया है. लेकिन, मीरगंज इंस्पेक्टर पूरे दिन भोरे में रह कर कार्यकलापों पर नजर बनाये रहे. खुद थाने की मॉनीटरिंग करते रहे.

  • गोपालगंज : जमीन विवाद में युवक पर तेजाब से हमला

    गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के हीरापाकड़ गांव में रास्ता को लेकर हुए विवाद में एक युवक पर तेजाब से हमला कर दिया गया. युवक को गंभीर हालत में सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. तेजाब से पीड़ित युवक राघो सिंह का पुत्र विजय सिंह है. परिजनों ने आरोप लगाया कि गांव के मुकुल प्रसाद, धर्मेंद्र प्रसाद आदि रास्ते को बंद कर रहे थे. इसका विरोध करने पर मारपीट की गयी और तेजाब से हमला कर दिया.

  • गोपालगंज : स्कॉर्पियो ने बरातियों को कुचला, दो मरे

    मीरगंज (गोपालगंज) : मीरगंज थाना क्षेत्र के मटिहानी नैन उत्तर टोले में मंगलवार की देर रात शादी समारोह में ऑर्केस्ट्रा के दौरान फरमाइशी गानों को लेकर झड़प के दौरान बेलगाम स्कॉर्पियो ने चार बरातियों को कुचल डाला.

  • दहेज हत्या के आरोपित ससुर को भेजा जेल

    सहार : स्थानीय थाना क्षेत्र के पेरहाप से पुलिस ने दहेज हत्या के आरोपित ससुर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. बता दें कि 25 मार्च को नारायणपुर निवासी उपेंद्र रवानी की 26 वर्षीया पुत्री रेखा देवी की पेरहाप में गला दबाकर हत्या कर दी गयी थी, जिसमें लड़की की मां धर्मशीला देवी के द्वारा स्थानीय थाने में पेरहाप निवासी ससुर जयमंगल रवानी, पति धर्मेंद्र रवानी, देवर जितेंद्र रवानी एवं गोतिनी पर दहेज में मोटरसाइकिल नहीं देने को लेकर हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी, जिस पर पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए घटना के दिन ही जितेंद्र रवानी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था.

  • दूसरी शादी रचा रहा दूल्हा पहुंचा थाना

    आरा/संदेश : भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के जमुआव गांव में मंगलवार की रात एक महिला को गला दबाकर हत्या कर दी गयी. साक्ष्य को छुपाने के उद्देश्य से आरोपितों ने शव को खेत में फेंक दिया. बुधवार को घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने खेत से महिला का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • 153 जवान करेंगे तटबंध की सुरक्षा

    गोपालगंज : नारायणी नदी के संभावित बाढ़ से निबटने के लिए डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने हर स्तर पर अलर्ट रहने का निर्देश दिया है. अब व्हाट्एसप ग्रुप से तटबंधों की सुरक्षा की मॉनीटरिंग होगी. जिले के बाढ़ प्रभावित अंचलों में तटबंधों की सुरक्षा को लेकर जहां प्रत्येक एक किमी पर एक होमगार्ड जवान की तैनाती की गयी है, वहीं प्रत्येक 10 किमी पर कैंप बनाया गया है.

  • हत्या के मामले में दो को उम्रकैद

    गोपालगंज : हथुआ के चैनपुर में मछली नहीं खिलाने से नाराज पड़ोसियों द्वारा लाठी और रॉड से वार कर किसान शंकर राय की हत्या के मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र कुमार की कोर्ट ने दो दोषियों को उम्रकैद की सजा सुनाई है.

  • अंचलों में अमीनों का कार्य दिवस डीएम ने किया निर्धारित

    गोपालगंज : डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने जमीनों की ससमय पैमाइश को लेकर 14 अंचलों में अमीनों की प्रतिनियुक्ति की है. इनका कार्य दिवस भी निर्धारित किया गया है. इन अमीनों में बंका लाल को हथुआ अंचल में सोमवार, मंगलवार और बुधवार, उचकागांव में गुरुवार, शुक्रवार व शनिवार को कार्य दिवस निर्धारित किया गया है.

  • चाकू के हमले में मां-बेटी समेत चार घायल

    गोपालगंज : मांझा थाना क्षेत्र के लोहिजरा गांव में मंगलवार की रात सरकारी स्ट्रीट लाइट बुझाने को लेकर हुए विवाद में एक ही परिवार के चार लोगों पर चाकू से हमला कर घायल कर दिया गया. घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पीड़ित परिवार ने इस मामले को लेकर पुलिस को बयान दर्ज कराया है. इसमें गांव के ही सगीर व उनके पुत्र बेलाल तथा फैयाज, फैज व इलियास पर चाकू मारने का आरोप लगाया है.

  • भोरे के थानेदार व तीन एएसआइ लाइन हाजिर

    भोरे : कारोबारी रामाश्रय सिंह हत्याकांड में अब भोरे पुलिस पर भी गाज गिरनी शुरू हो गयी है. मंगलवार को भोरे पहुंचे डीआइजी विजय कुमार वर्मा के जांच कर लौटने के बाद प्रभारी एसपी विनय तिवारी ने इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए भोरे के थानेदार कृष्ण कुमार और तीन एएसआइ संजय सिंह वन, संजय कुमार सिंह व धनंजय सिंह को लाइन हाजिर कर दिया. हटाये गये पुलिसकर्मियों पर आरोप है कि ये पुलिस की सूचनाएं लीक कर रहे थे. इस कार्रवाई से भोरे थाना में पदस्थापित पुलिसकर्मियों में हड़कंप मच गया है. बता दें कि 13 जून को रामाश्रय सिंह की हत्या गोली मारकर की गयी थी.

  • हथुआ में उपप्रमुख निर्विरोध निर्वाचित

    हथुआ : हथुआ उपप्रमुख विजय सिंह ने अपनी कुर्सी बचा ली है.

  • बिहार में अब गुरुजी का शराब पीते वीडियो हुआ वायरल, शिक्षा विभाग में मचा हड़कंप

    गोपालगंज : गुरुजी को समाज में आदर्श, राष्ट्र निर्माता, पथ प्रेरक माना जाता है. लेकिन, बिहार के गोपालगंज में गुरुजी अपनी गरिमा को कलंकित कर रहे हैं. इससे पूरा समाज शर्मशार है. शिक्षा विभाग के दामन पर लगी रिश्वत की दाग अभी धुली भी नहीं कि अब गुरुजी लोगों का शराब पीने का वीडियो सोशल साइट पर वायरल हो गया है. यह वीडियो वर्तमान के गुरुजी के चरित्र का पोल- खोल रहा है. इस वीडियो के सामने आने के बाद डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने गंभीरता से लेते हुए डीइओ संघमित्रा वर्मा को निर्देश दिया है कि तत्काल प्रभाव से इन शिक्षकों पर कार्रवाई करें.

  • सड़क निर्माण को लेकर एनएच-85 जाम

    थावे : अधूरी सड़क पर जलजमाव से परेशानी झेल रहे थावे के ग्रामीणों व व्यवसायियों का गुस्सा सोमवार को फूट पड़ा. बड़ी संख्या में ग्रामीणों व व्यवसायियों ने गोपालगंज-मीरगंज मुख्यपथ एनएच-85 को थावे बस स्टैंड के समीप जाम कर आगजनी की. इस दौरान ग्रामीणों ने विधायक, सांसद व पूर्व सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की. एनएच की दोनों ओर बांस-बल्ले लगाकर जाम कर रहे प्रदर्शनकारी इतने उग्र थे कि वे किसी की सुनने को तैयार नहीं थे.

  • मोतिहारी की नर्तकी की सिधवलिया में हत्या

    सिधवलिया : सिधवलिया थाना क्षेत्र के स्टेशन चौक के पास सोमवार की सुबह नर्तकी का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. नर्तकी के शरीर पर कई जगह गहरे जख्म के निशान मिले हैं, जिससे हत्या करने की आशंका जतायी जा रही है. मृतक की पहचान पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थाना क्षेत्र के राजापुर निवासी मंजीत यादव की पत्नी गायत्री देवी के रूप में की गयी है. वहीं पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष की संदेहास्पद मौत, मिला शव

    उचकागांव : थाना क्षेत्र के असनंद टोले के चंवर में स्थित कब्रिस्तान के पास झाड़ियों में एक वृद्ध का क्षत-विक्षत शव बरामद किया गया. शव की पहचान कटेया थाने के जैसवली गांव निवासी कटेया प्राथमिक शिक्षक संघ के पूर्व अध्यक्ष प्रसिद्ध नाथ चौबे के रूप में की गयी. थानाध्यक्ष किरण शंकर ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गोपालगंज भेज दिया.

  • नवविवाहिता ने पति की मौत के 72 घंटे बाद तोड़ दिया दम

    विजयीपुर : हाथों में मेहंदी रचाये, आंखों में सुनहरे सपने संजोये मुन्नी आज दुनिया में नहीं है. इसके पांच दिन पहले उसने पति के साथ सात फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ निभाने का वादा किया था. जीते जी तो ये वादा पूरा नहीं हो सकी, लेकिन उसने मर कर अपने पति से किया वादा निभा दिया. पति की मौत के बाद लखनऊ के ट्रामा सेंटर में मौत से जंग लड़ रही मुन्नी आखिरकार इस जंग में हार गयी.

  • चिकित्सकों ने रेफरल अस्पताल के प्रभारी को किया सम्मानित

    भोरे : एनआइओएस के तहत भोरे रेफरल अस्पताल में ट्रेंड किये गये ग्रामीण चिकित्सकों को अनुभव प्रमाणपत्र दिया गया. इस मौके पर भोरे प्रखंड के सभी ग्रामीण चिकित्सकों ने रेफरल अस्पताल परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा प्रभारी सहित कार्यरत सभी चिकित्सकों को उनके उत्कृष्ट कार्य के लिए सम्मानित किया.

  • ऑर्केस्ट्रा में काम करने वाली नर्तकी की गोपालगंज में हत्या, तीन बच्चों की मां है मृतका

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में सिधवलिया थाना क्षेत्र के स्टेशन चौक के पास सोमवार की सुबह में नर्तकी का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. नर्तकी के शरीर पर कई जगह गहरे जख्म के निशान मिले हैं, जिससे हत्या करने की आशंका जतायी जा रही है. मृतक की पहचान पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थाना क्षेत्र के राजापुर निवासी मंजीत यादव की पत्नी गायत्री देवी के रूप में की गयी है. वहीं पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • अपहरण का मामला प्रेम प्रसंग में बदला, कोर्ट ने प्रेमी को सौंपा

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में उचकागांव थाना क्षेत्र के पकड़ी श्रीकांत गांव से लगभग 5 माह पूर्व हुए अपहरण का मामला प्रेम प्रसंग में बदल गया. युवती के अपहरण को लेकर उसके पिता द्वारा थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. पुलिस ने जब बरामद कर युवती को कोर्ट में प्रस्तुत करने पहुंची तो मामला कुछ और ही निकला गया. अपहृत युवती का बयान दर्ज करने के बाद युवती के रजामंदी पर न्यायालय द्वारा उसे उसके प्रेमी को सौंपने का आदेश सुनाया. जिसके बाद युवती अपने प्रेमी के संग चली गयी.

  • अपहृत कपड़ा व्यवसायी जमुनियां से बरामद

    गोपालगंज : थावे के कपड़ा व्यवसायी को पिस्तौल का भय दिखा आंखों में मिर्ची पाउडर डालकर अपहरण कर लिया गया. इसके आठ घंटे के भीतर पुलिस ने उसे विसंभरपुर थाना के जमुनियां उपाध्याय टोला के पास से बरामद कर लिया. पुलिस के हाथ एक भी अपहर्ता नहीं लगे हैं. पुलिस इस बरामदगी को बड़ी सफलता मान रही है. पुलिस ने जांच के बाद फिरौती में मांगे गये 15 लाख रुपये की बात से इन्कार किया है. पुलिस अब अपहर्ताओं की तलाश में छापेमारी कर रही है.

  • हीट स्ट्रोक से जादोपुर में किसान की हुई मौत, जानलेवा बनी गर्मी

    गोपालगंज : पिछले तीन दिनों से आसमान में बादलों की घेराबंदी होने के बाद भी बारिश नहीं हो रही. बादल किसानों को ललचाकर निकल जा रहे है. उधर, भीषण गर्मी से राहत बादल भी नहीं दिला पा रहे. शरीर पर सूर्य की किरण पड़ते ही बेचैनी बढ़ जा रही है. उधर, हिट स्ट्रोक के कारण जादोपुर में किसान की मौत हो गयी. किसान के परिजनों ने बताया कि जादोपुर के हरेंद्र सिंह (50 वर्ष) शुक्रवार की दोपहर अपने खेतों में काम कर रहे थे.

  • फर्जी एनकाउंटर मामले में इंस्पेक्टर को हाइकोर्ट से मिली अग्रिम जमानत

    गोपालगंज : फर्जी एनकाउंटर के आरोप में कोर्ट से वारंट जारी होने के बाद फरार चल रहे इंस्पेक्टर जफर जावेद को पटना हाईकोर्ट से शुक्रवार को राहत मिली. न्यायमूर्ति प्रकाश चंद्र जयसवाल की कोर्ट ने इंस्पेक्टर जफर जावेद की अपील को मंजूर किया है. आंसू सिंह के फर्जी एनकाउंटर के मामले में जनवरी 2019 में अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी चार मनीष द्विवेदी की कोर्ट ने मीरगंज थाने के तत्कालीन थानाध्यक्ष रहे जाफर जावेद खान, अनमोल यादव तथा एएसआइ दिनेश्वर कुमार के खिलाफ उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया था. करीब 20 वर्ष बाद कोर्ट के रुख से आरोपित पुलिस अधिकारियों की मुश्किलें बढ़ने लगी है.

  • छह आरोपितों के घर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

    भोरे : कारोबारी रामाश्रय सिंह हत्याकांड में पुलिस ने कोर्ट के आदेश के बाद छह आरोपितों के घर पर शुक्रवार को इश्तेहार चिपका दिया, जबकि तीन आरोपितों के ऊपर धारा 82 के तहत कार्रवाई नहीं की गयी है. वहीं, इस कांड के तीन आरोपितों ने जिला सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र कुमार की अदालत में अग्रिम जमानत याचिका दायर की है.

  • किसानों को बताये फसल से अधिक लाभ लेने के गुर

    बरौली : शुक्रवार को प्रखंड की नवादा चांद पंचायत के कमालपुर में कृषि चौपाल का आयोजन किया गया. चौपाल में खरीफ अभियान से संबंधित विभाग की योजनाओं की जानकारी किसानों को दी गयी. कृषि समन्वयक धनंजय तिवारी ने मौसम के बदलते परिवेश में धान की बुआई के बारे में जानकारी दी. वहीं, श्रीविधि से धान की बुआई के बारे में भी बताया. उन्होंने बताया कि वैज्ञानिक ढंग से संकर धान की खेती करने से कम लागत आती है तथा पैदावार भी अच्छी होती है.

  • वैज्ञानिक ढंग से खेती को ले किया गया जागरूक

    फुलवरिया : शुक्रवार को प्रखंड की मांझा गोसाई पंचायत के साहपुर बतरहा गांव में कृषि विभाग की ओर से चौपाल का आयोजन किया गया. उद्घाटन मुखिया सुरेंद्र सिंह , प्रखंड तकनीकी प्रबंधक कमलेश सिंह व बीएओ सूर्यकांत प्रसाद ने किया. चौपाल में बीएओ ने कहा कि किसान परंपरागत खेती को छोड़ समेकित कृषि प्रणाली को अपनाएं. चौपाल में किसानों ने अपनी समस्याएं रखीं. इसके समाधान कृषि वैज्ञानिकों ने बताये.

  • दुकानों से धान का बीज खरीदने को विवश हैं 90 फीसदी किसान

    पंचदेवरी : खरीफ अभियान शुरू हो गया है, लेकिन विभाग जरूरत के मुताबिक किसानों को बीज उपलब्ध नहीं करा रहा है. बारिश नहीं होने के कारण किसान इस मौसम के अनुकूल बीज के लिए परेशान हैं, लेकिन विभाग में इसकी अनुपलब्धता के कारण किसान दुकानों से बीज खरीदने को विवश हैं.

  • कृष्णा शाही हत्याकांड : कोर्ट ने आदित्य राय की मां और बहन को अभियुक्त बनाने का दिया आदेश

    गोपालगंज : हथुआ थाने के चैनपुर गांव निवासी भाजपा नेता कृष्णा शाही हत्याकांड की सुनवाई के दौरान अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विश्व विभूति गुप्ता के कोर्ट में नया खुलासा हुआ है. कोर्ट में सुनवाई के दौरान स्पष्ट हो चुका है कि कृष्णा शाही को दूध में जहर देकर हत्या की गयी थी.

  • गोपालगंज : 19 वर्षीय युवक की चाकू मार कर हत्या, मचा बवाल, एनएच 85 जाम

    गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के गोसाईं टोला के जगमोहन पड़ित के 19 वर्षीय पुत्र वीरू कुमार की बीती रात बारह बजे शहर के राजेन्द्र बस स्टैंड के समीप चाकू मार कर हत्या कर दी गयी. मृतक युवक अपने घर से पटना शादी समारोह में शामिल होने के लिए बस स्टैंड में बस पकड़ने जा रहा था.

  • लाठी-डंडे से पीटने के बाद गला दबाकर युवक की हत्या

    आरा/बड़हरा/सरैंया : भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के रामपुर बधार के बैगन के खेत से पुलिस ने हत्या कर फेंका गया एक युवक का शव बरामद किया है.

  • शादी के दौरान वर-वधू पक्ष में जमकर हुई मारपीट

    बिहिया : नगर स्थित महथिन मंदिर में बुधवार को हो रही शादी के दौरान वर व वधु पक्ष के लोगों में जमकर मारपीट हुई जिसमें आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये. जख्मी लोगों में शामिल रोहतास जिला के सूर्यपुरा निवासी रंजीत कुमार तुरहा व रवि कुमार तुरहा, बक्सर जिला के ब्रहम्पुर निवासी संतोष कुमार और बक्सर जिला के हीं सेमरी निवासी हरिशंकर कुमार का बिहिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में इलाज कराया गया.

  • शुक्रवार की सुबह निकलेगी शहीद छोटू की अंतिम यात्रा

    बिहिया : बिहिया प्रखंड की कटेया पंचायत स्थित मठिया गांव में गुरुवार की देर रात शहीद छोटू कुमार के शव पहुंचने की संभावना जतायी जा रही है. जबकि अंत्येष्टि शुक्रवार की सुबह में की जायेगी. हालांकि अंत्येष्टि कहा होगी इस पर परिजन अभी उहापोह में पड़े हुए हैं.

  • हाइटेंशन तार गिरने से दो बहनों की मौत

    गोपालगंज : सदर प्रखंड के जादोपुर थाना क्षेत्र के रामपुर टेंगराही गांव में मंगलवार की रात घर पर हाइटेंशन तार टूटकर गिरने से दो बहनों की मौत हो गयी. वहीं, इनके मां-बाप करेंट की चपेट में आने से झुलस गये, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. मृतक दोनों बहनें रामपुर टेंगराही निवासी बच्चा भगत की पुत्री नीलू उर्फ ब्लू कुमारी (17) तथा पिंकी कुमारी (15) बतायी गयी हैं.

  • शहर में लगेंगे सात कंपोस्टिंग पीट, गीले कचरे से बनेगा कंपोस्ट

    गोपालगंज : नगर पर्षद गीले कचरे का प्रबंधन कर कंपोस्ट खाद बनायेगी. इसके लिए कचरा विकेंद्रीकृत कंपोस्टिंग पीट लगाने के लिए जमीन को नप ने दोबारा टेंडर निकाला है. इसके लिए इच्छुक व्यक्ति 28 जून तक आवेदन कर सकते है

  • नल जल योजना में अनियमितता के खिलाफ ग्रामीणों का प्रदर्शन

    चायकोट : कुचायकोट में जल नल योजना में अनियमितता के खिलाफ बुधवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रही महिलाओं का आरोप था कि विभिन्न वार्डों में काफी दिनों पहले कार्य शुरू हुआ था, जो अधूरा पड़ा हुआ है. ग्रामीणों का यह भी आरोप था कि सरकार के इस महत्वाकांक्षी योजना का काम इस कदर कराया जा रहा है कि निर्माण के साथ ही पाइप लीक करने लगा है.

  • नशे ने पिता को बना दिया हैवान

    हथुआ : मोतीपुर चिकटोली गांव में ढाई वर्षीय अरसद अली की हत्या के आरोपित पिता को शराब के नशे ने हैवान बना दिया. सोये हुए मासूम को उठा कर आंगन में पहसुल से गला रेतकर हत्या कर दी. ढाई वर्षीय पुत्र अरसद को गोद में बैठा कर प्यार करने वाला पिता उसका हत्यारा बन गया. लाइन बाजार गांव का आजाद आलम टेंपो चालक था. शाम को वह अक्सर शराब के नशे में धुत होकर घर आता था, तो भी दोनों पुत्रों के लिए बाजार से टॉफी व मिठाइयां लाता था.

  • पिता ने ढाई वर्षीय बेटे का गला रेता, दूसरे बेटे को भी काटने के लिए बिस्तर से उठा रहा आरोपित, तभी...

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के हथुआ में शराब के नशे में धुत एक पिता ने अपने ढाई वर्षीय पुत्र की पहसुल से लगा रेतकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देकर आरोपित फरार हो गया. जानकारी के अनुसार, मीरगंज थाना क्षेत्र के लाइन बाजार गांव के आजाद आलम की पत्नी अमना खातून अपने दो बेटों के साथ अपनी बहन के घर हथुआ थाना क्षेत्र के मोतीपुर चिकटोली गांव आयी थी. वहां सोमवार की रात नशे में धुत होकर आजाद आलम पहुंच गया और अपनी पत्नी अमना खातून के साथ मारपीट व गाली-गलौज करने लगा. रिश्तेदारों ने उसे समझा कर सुला दिया. आधी रात को आजाद आलम सो रहे ढाई वर्षीय पुत्र अरसद अली को बिस्तर से उठाकर आंगन में ले गया और गला रेतकर उसकी हत्या कर दी.

  • गोपालगंज : हाइटेंशन तार गिरने से दो बहनों की मौत

    गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के रामपुर टेंगराही गांव में मंगलवार की रात घर पर हाइटेंशन तार गिरने से दो बहनों की मौत हो गयी. वहीं, इनके मां-बाप करेंट की चपेट में आने से झुलस गये, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. मृतकों में बच्चा भगत की पुत्री नीलू उर्फ ब्लू कुमारी (17) तथा पिंकी कुमारी (15) शामिल है.

  • पहल : पंचायत भवनों पर 26 की रात्रि अधिकारी करेंगे विश्राम

    ग्राम पंचायत स्तर के सभी कर्मी, मुखिया, सरपंच के साथ मौजूद रहेंगे. गांव के लोगों की समस्याओं को सुना जायेगा. योजनाओं की समीक्षा की जायेगी. रात्रि विश्राम के साथ ही पंचायत में मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन, शौचालय निर्माण में अनुदान, गांवों में लगने वाले नल-जल योजना, गली-नली योजना, राशन कार्ड, प्रधानमंत्री सम्मान योजनाओं को लेकर कार्य किया जायेगा.

  • बिना अनुमति अधिकारी नहीं छोड़ेंगे मुख्यालय

    गोपालगंज : बाढ़ व सुखाड़ की स्थिति को देखते हुए डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने जिला से लेकर प्रखंड स्तर तक के अधिकारियों को बिना अनुमति मुख्यालय नहीं छोड़ने का आदेश दिया है. उन्होंने बताया कि यह आदेश आगामी पांच अक्तूबर तक प्रभावी रहेगा. अधिकारियों के अनुपस्थित पाये जाने पर आपदा एक्ट के तहत अनुशासनिक कार्रवाई की जायेगी.

  • ऑर्केस्ट्रा में फरमाइशी गीत को लेकर जमकर मारपीट

    गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के कोटवा गांव में सोमवार की देर रात बरात में आये ऑर्केस्ट्रा में फरमाइशी गीत को लेकर मारपीट हो गयी. बराती और गांव वालों के बीच हुइ मारपीट में अफरातफरी मच गयी. इस बीच आसपास के लोगों ने बीच-बचाव कर मामले को शांत करा दिया. देर रात प्रबुद्ध लोगों की मौजूदगी में शादी संपन्न करायी गयी.

  • डीएम ने 19 कर्मियों के वेतन भुगतान पर लगायी रोक

    गोपालगंज : स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण एवं लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत कार्यरत 19 कर्मियों के वेतन भुगतान पर डीएम ने अगले आदेश तक रोक लगा दी है. डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने स्वच्छता अभियान के तहत आयोजित महाजांच में कार्यों में लापरवाही को लेकर यह कार्रवाई की है. महाजांच अभियान में शौचालयों का भौतिक सत्यापन किया जाना था.

  • मांझा : ट्रक के धक्के से इंजीनियर की मौत, जाम

    मांझा : मांझा थाना क्षेत्र के कोइनी गांव के पास सोमवार को ट्रक ने बाइक सवार इंजीनियर कोईनी पश्चिमी टोला निवासी फैयाज को कुचल दिया, जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गयी. वे विदेश की किसी कंपनी में वे कार्यरत थे. इससे आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दी.

  • मौसम : सूर्य के तेवर से पारा 45 डिग्री के पार, घरों में दुबके रहे लोग

    गोपालगंज : मौसम अपनी रौ में रहा. राजस्थान के रेतीले क्षेत्र और पाकिस्तान के बलूचिस्तान क्षेत्र की तपती धरती से होकर आ रहीं हवाएं पूरे उत्तर बिहार में कहर बरपा रही हैं. वातावरण से नमी पूरी तरह गायब हो गयी है. दोपहर में धूप में निकलना ऐसा हो रहा है मानो आग की भट्ठी के पास से गुजर रहे हों. सोमवार को पछुआ हवा ने लोगों को घरों में दुबकने को मजबूर कर दिया. दोपहर के समय घरों से सिर्फ वे लोग ही निकल रहे हैं, जिन्हें बहुत जरूरी काम हो.

  • िनर्देश : आज से हाइ व निजी स्कूलों में ठप रहेगा शैक्षणिक कार्य

    गोपालगंज : भीषण गर्मी व लू के प्रकोप के कारण छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य प्रभावित होने की संभावना को देखते हुए डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने हाइ व निजी स्कूलों में शैक्षणिक कार्य स्थगित रखने का निर्देश दिया है. जिला शिक्षा पदाधिकारी संघमित्रा वर्मा ने जिले के सभी हाइ व निजी स्कूलों में 18 जून से 22 जून तक शैक्षणिक कार्य ठप रखने का निर्देश हेडमास्टरों को दिया है.

  • हड़ताल पर रहे 'धरती के भगवान'

    गोपालगंज : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के आह्वान पर सोमवार को ''धरती के भगवान'' देशव्यापी हड़ताल पर रहे. हड़ताल के कारण पूरे दिन मरीजों की जान आफत में पड़ी रही. सरकारी और निजी अस्पतालों में ओपीडी सेवाएं बंद रहीं, जिसके कारण मरीजों को जांच से लेकर एक्सरे तक की सुविधाएं नहीं मिलीं. एक दिवसीय हड़ताल से पूरे दिन अस्पतालों में सन्नाटा पसरा रहा.

  • थावे में भी बगैर इलाज को लौटे कई मरीज

    थावे : स्थानीय पीएचसी में सोमवार को डॉक्टरों की हड़ताल की वजह दर्जनों मरीजों को इस भीषण गर्मी में बगैर इलाज कराये लौटना पड़ा. पीएचसी के निबंधन काउंटर से लेकर ओपीडी वार्ड में ताले लटके रहे. पखोपाली के नौशाद अली, रिखई टोला के रोहित गुप्ता, थावे के राहुल कुमार, सेमरा के शमसूल आलम, भेड़िया के रंजीत कुमार समेत अन्य मरीज इलाज नहीं होने से काफी परेशान दिखे.

  • गोपालगंज : सदर अस्पताल में प्रसूता की मौत पर हंगामा-तोड़फोड़, कर्मियों को पीटा

    गोपालगंज : सदर अस्पताल में ऑपरेशन के बाद गुरुवार की सुबह प्रसूता की मौत हो गयी. इससे आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ की. लेबर वार्ड, इमरजेंसी और ओपीडी में करीब पांच घंटों तक उपद्रव हुआ. इस दौरान डॉक्टर व कर्मी भाग गये थे. सूचना पाकर पहुंचे अपर समाहर्ता के साथ भी परिजनों ने नोकझोंक की, जबकि पुलिस के साथ हाथापाई की गयी.

  • गोपालगंज में कोल्ड स्टोरेज के मालिक की गोली मारकर हत्या

    भोरे (गोपालगंज) : भोरे थाने के खजुरहां गांव के पास गुरुवार की दोपहर पेट्रोल पंप का निर्माण करा रहे कोल्ड स्टोरेज के मालिक रामाश्रय सिंह की बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

  • गोपालगंज दो हादसों के बाद भड़का जनाक्रोश, पुलिस टीम पर हमला

    बैकुंठपुर : बैकुंठपुर के लिए गुरुवार ब्लैक डे रहा. दो अलग-अलग हादसों ने पुलिस से लेकर स्थानीय लोगों की मुश्किलें बढ़ा दीं. घटना के बाद इलाके के लोगों ने जमकर बवाल किया. पहली घटना में दिघवा हनुमान मोड़ के पास ट्रक ने साइकिल सवार को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी. मौत के बाद आक्रोशित लोग एसएच-90 को जामकर हंगामा पर उतर आये.

  • गोपालगंज पंचदेवरी में दो बाइकों की टक्कर में एक की मौत, दो लोग घायल

    पंचदेवरी : कटेया थाना क्षेत्र के धर्मकता पेट्रोल पंप के पास दो बाइकों की सीधी टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं, दो गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के भाठवां निवासी मोतीलाल शर्मा के रूप में की गयी है

  • गोपालगंज : जीप पलटने से अधेड़ की मौत, चार लोग घायल

    कुचायकोट : स्थानीय थाने के बंजरिया गांव के समीप सासामुसा-सेमरा पथ पर गुरुवार को कमांडर जीप के पलटने से एक अधेड़ की मौत हो गयी. वहीं, अन्य चार यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. मृत अधेड़ शिवशंकर प्रसाद चौरसिया, सीवान जिले के गोरेयाकोठी थाने के सादीपुर गांव का निवासी था. वहीं, घायल यात्रियों में गोपालपुर थाने के खालगांव की शिवानी कुमारी, पूर्णिमा देवी, बंजरिया गांव के पितांबर मांझी व चालक फिरोज अंसारी शामिल हैं.

  • प्रसूता की मौत पर तोड़फोड़, कर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा

    गोपालगंज : सदर अस्पताल में ऑपरेशन के बाद गुरुवार की सुबह प्रसूता की इलाज के अभाव में मौत हो गयी. इससे आक्रोशित परिजनों ने अस्पताल परिसर में जमकर तोड़फोड़ किया. लेबर वार्ड से लेकर इमरजेंसी और ओपीडी में करीब पांच घंटे तक उपद्रव किया. हंगामा के दौरान डॉक्टर व कर्मी भाग गये थे. सूचना पाकर पहुंचे अपर समाहर्ता के साथ भी परिजनों ने नोकझोंक की, जबकि पुलिस के साथ हाथापाई की गयी.

  • ओपीडी में डॉक्टर के इंतजार में हुई अधेड़ की मौत

    गोपालगंज : प्रसूता की मौत के बाद अस्पताल परिसर रणक्षेत्र बन गया. आक्रोशित परिजन डॉक्टर को ढूंढ़ने लगे, उधर ड्यूटी में तैनात डॉक्टर मरीजों का इलाज करना छोड़कर भागने लगे. इस बीच ओपीडी में पहुंचे एक अधेड़ की तड़प-तड़प कर मौत हो गयी. बताया जा रहा है कि उपद्रव के दौरान अधेड़ को हार्ट अटैक आ गया, जिससे उसकी मौत हो गयी.

  • आरोपितों की गिरफ्तारी के बाद ही हत्या का खुल सकता है राज

    हथुआ : अटवां दुर्ग गांव के छठु यादव हत्याकांड का खुलासा करने में पुलिस उलझी रही. पुलिस के हाथ अबतक आरोपितों तक नहीं पहुंच सके हैं. मृतक के पिता उमा चौधरी ने गुरुवार को हथुआ इंस्पेक्टर वीरेंद्र कुमार सिंह से आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए मांग की. कहा कि कुछ असामाजिक तत्वों द्वारा केस उठाने के लिए दबाव बनाया जा रहा है.

  • बिजली आपूर्ति ठप होने पर पावर सब स्टेशन का किया गया घेराव

    सिधवलिया : बिजली आपूर्ति ठप रहने व लाइनमैन विकास सिंह के उदासीन रवैये से नाराज उपभोक्ताओं ने गुरुवार को पावर सब स्टेशन झंझवा का घेराव कर प्रदर्शन किया. ग्रामीणों का आरोप था कि आंधी-तूफान के बाद सिधवलिया बाजार में एक घंटे बिजली की आपूर्ति की गयी. इसके बाद गुरुवार को लाइनमैन विकास सिंह द्वारा अवैध रुपये की मांग की गयी. रुपये नहीं देने पर गुरुवार को बेवजह कार्य के नाम पर लाइनमैन शटडाउन ले अपने घर पर जाकर सो गये.

  • गुस्साये राहगीरों का प्रदर्शन

    कुचायकोट : कुचायकोट-मैरवा पथ पर कॉलेज के पास आसपास के ग्रामीण व राहगीरों ने गुरुवार की सुबह हंगामा व प्रदर्शन किया. ग्रामीणों व राहगीरों का आरोप था कि कुचायकोट-मैरवा पथ पर विभिन्न स्थानों पर पुल-पुलिया का निर्माण कराया जा रहा है. निर्माण कार्य स्थल पर डायवर्सन इस कदर बनाया गया है कि तेज बारिश में डायवर्सन से होकर निकलना मुश्किल हो जा रहा है.

  • गोपालगंज : निर्जला एकादशी व्रत रखकर लोगों ने की मोक्ष की कामना

    गोपालगंज : ज्येष्ठ माह के शुक्ल पक्ष की निर्जला एकादशी का व्रत रख कर भक्तों ने श्री हरि से मोक्ष की कामना की. इसके लिए गुरुवार के सुबह से ही नारायणी नदी के घाटों पर गोपालगंज समेत कई जिलों से श्रद्धालु पहुंचे. भोर से ही स्नान दान का क्रम शुरू हुआ. पुरोहितों को भोजन करा कर उन्हें वस्त्र, छाता, स्वर्ण, जलपूरित कलश, चीनी आदि दान किया.

  • बिहार : गोपालगंज में कारोबारी को गोलियों से भूना, हत्या के बाद भड़का जनाक्रोश, थाने पर हमला

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में भोरे थाना क्षेत्र के खजुरहां गांव के पास गुरुवार की दोपहर में पेट्रोल पंप का निर्माण करा रहे कोल्ड स्टोरेज के मालिक को बाइक सवार अपराधियों ने गोलियों से भून दिया. शरीर में पांच गोलियां लगने के बाद मौके पर ही कारोबारी ने दम तोड़ दी. वारदात के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए फरार हो गये.

  • धूल भरी आंधी ने फिर मचायी तबाही

    गोपालगंज : धूल भरी आंधी ने बुध वार को फिर तबाही मचा दी. इससे चार घंटे तक शहर की बिजली आपूर्ति ठप हो गयी. कई इलाकों में पोल और तार टूटने से बिजली कंपनी के अभियंताओं को कठिनाई का सामना करना पड़ा. वहीं, सैकड़ों की संख्या में पेड़ गिर गये. आम और लीची की फसल बर्बाद होने से किसानों के चेहरे पर मायूसी छा गयी.

  • विजयीपुर में आंधी के दौरान लगी आग

    विजयीपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के घाट बंधौरा मधवा टोला गांव में तेज आंधी के दौरान आग लगने से घर में बंधे पांच मवेशियों की मौत हो गयी, जबकि एक बाइक और एक साइकिल भी जलकर राख हो गयी. बताया जाता है कि आंधी के बीच स्व तरजू राजभर की झोंपड़ी में पीछे आग की लपट दिखायी दी. जबतक घरवाले आग को बुझाते कि आंधी से आग ने पूरी झोंपड़ी को पकड़ लिया.

  • आंधी और पानी के दौरान घायल युवती व अधेड़ ने तोड़ा दम

    सिधवलिया/मांझा : गत 10 जून को आयी आंधी-पानी के दौरान घायल युवती समेत दो लोगों की मौत इलाज के दौरान बुधवार को हो गयी. मृतकों में सिधवलिया थाने के दंगसी गांव के किशोरी महतो की पुत्री नंदनी कुमारी व मांझा थाने के मुजौना गांव के अधेड़ वृक्षा महतो शामिल हैं. 10 जून को दंगसी गांव में आंधी-पानी के बीच नंदनी कुमारी बगीचे में आम लेने पहुंची थी, इसी दौरान पेड़ की डाली टूट कर उसके सिर पर गिर गयी.

  • आंधी से तीसरे दिन भी 65 गांवों में बिजली रही बाधित, लोग परेशान

    गोपालगंज : दो दिनों से आ रही आंधी व पानी ने जिले में बिजली आपूर्ति को बाधित कर दिया है. आंधी और पानी के कारण अब भी दो दर्जन से अधिक पोल गिरे हैं, जिससे 65 से अधिक गांवों में बिजली आपूर्ति बाधित है.

  • मौसम के बदलाव से किसानों के चेहरे पर लौटी रौनक

    सोमवार की आंधी ने जहां किसानों को हानि पहुंचाया, वहीं बारिश से लाभ भी हुआ है. जिले में अब तक औसतन 8.8 मिमी बारिश हुई है. बुधवार को 2.1 मिमी बारिश रेकॉर्ड की गयी. जून माह में 172 मिमी बारिश की जरूरत है.

  • युवक को घर से बुलाकर ले गये बरात हत्या करने के बाद घर में छुपा दिया शव

    हथुआ (गोपालगंज) : थाने के अटवां दुर्ग गांव के एक युवक को बरात में ले जाकर हत्या करने के बाद उसके शव को दो दिनों तक घर के कमरे में शामियाना में लपेट कर छिपा दिया गया. बुधवार की दोपहर घर का दरवाजा तोड़कर पुलिस ने शव को बरामद किया. घटना को अंजाम देनेवाले आरोपित घर में ताला बंदकर फरार हैं.

  • परिजनों पर टूटा दुख का पहाड़, ग्रामीणों में आक्रोश

    गोपालगंज : छठु चौधरी की हत्या पूरे प्लानिंग के साथ की गयी है. युवक की हत्या मुंह पर कपड़ा रखकर करने की बात सामने आ रही है. पुलिस हत्या में शामिल युवकों की तलाश में छापेमारी कर रही है.

  • ट्रक के धक्के से बाइक सवार युवक की मौत

    बरौली : रामपुर के समीप एनएच-28 पर मंगलवार की देर रात करीब डेढ़ बजे गोरखपुर से आ रहे युवक की ट्रक के धक्के से मौत हो गयी. दुर्घटना इतनी भीषण थी कि बाइक सवार युवक ट्रक के साथ कई मीटर तक घिसटता चला गया. मृतक मोतिहारी जिले के कुंड़वा चैनपुर थाने के स्थानीय गांव निवासी प्रभु प्रसाद का 32 वर्षीय पुत्र दिलीप साह था.

  • अभाविप के कार्यकर्ताओं ने तीसरे दिन निकाली साइकिल रैली

    गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के चैनपट्टी गांव के समीप एनएच 28 पर अनियंत्रित कार ने बाइक सवार दारोगा को कुचल दिया. हादसे में गंभीर रूप से घायल दारोगा को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. घायल दारोगा के दोनों पैर में फैक्चर बताया गया है, जिससे उनकी हालत गंभीर बनी हुई है. डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया है. घायल दारोगा उमेश प्रसाद यादव फुलवरिया थाने में एएसआइ के पद पर पदस्थापित हैं.

  • डीएम के आदेश पर आंगनबाड़ी केंद्रों की सघन जांच हुई शुरू

    गोपालगंज : आंगनबाड़ी केंद्रों में बड़े पैमाने पर कुचायकोट में फर्जीवाड़ा सामने आने के बाद प्रशासन एक्शन में है. डीएम अनिमेष कुमार पराशर के आदेश पर मंगलवार से प्रत्येक पर्यवेक्षिका प्रतिदिन चार आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच कर उसकी तस्वीर डीएम को भेजनी शुरू कर दी है. तस्वीरों के अनुरूप आंगनबाड़ी केंद्रों पर कार्रवाई भी होगी. डीएम ने आंगनबाड़ी के पर्यवेक्षिकाओं को निर्देश दिया है कि वे एक दिन में चार आंगनबाड़ी केंद्र पर पहुंच कर तस्वीर के साथ सेल्फी भी अपलोड करेंगी. इस आदेश के बाद जिले के 72 पर्यवेक्षिकाओं ने एक दिन में 288 आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच की.

  • ससुराल से पत्नी को लाकर लगा दी आग

    गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के हरखुआ गांव में मंगलवार को दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर पति ने पत्नी पर केरोसिन डालकर आग लगा दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित फरार हैं. परिजनों ने पीड़ित महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां उसकी स्थिति नाजुक बतायी जा रही है. पीड़ित महिला हरखुआ निवासी रत्नेश महतो की 25 वर्षीय पत्नी रूबी देवी बतायी गयी है.

  • प बंगाल से अगवा किशोरी फुलवरिया से हुई बरामद

    फुलवरिया : पश्चिम बंगाल से अगवा की गयी एक लड़की को बंगाल पुलिस ने फुलवरिया से बरामद कर लिया. अपहर्ता को भी गिरफ्तार कर लिया गया. थाना क्षेत्र के मिश्र बतरहां बाजार में मंगलवार की अहले सुबह वेस्ट बंगाल की पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से छापेमारी की. वहां अपहृता के साथ अपहर्ता को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • खुलासा : रात के 12:15 बंद हो गयी थी घड़ी

    भोरे : भोरे थाना क्षेत्र के हुस्सेपुर में दो युवकों की मौत के रहस्यों पर से पर्दा उठाने में पुलिस अब तक नाकाम ही रही है. पुलिस द्वारा ग्रामीणों को दी गयी डेडलाइन भी समाप्त हो चुकी है, पोस्टमार्टम रिपोर्ट और सीडीआर भी पुलिस को मिल चुकी है. फिर भी इस मामले में कार्रवाई आगे नहीं बढ़ सकी है.

  • पंजाब से बिहार आ रही दो ट्रक विदेशी शराब जब्त

    कुचायकोट : पंजाब से गुवाहाटी की फर्जी बिल्टी पर विदेशी शराब की खेप लेकर बिहार आ रहे दो ट्रकों को कुचायकोट पुलिस ने बलथरी चेक पोस्ट से जब्त किया है. ट्रकों से तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस कप्तान राशिद जमां ने भी गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ करने के बाद पुलिस अधिकारियों का हौसला बढ़ाया. पुलिस इसे अबतक की सबसे बड़ी सफलता मान रही है

  • कुचायकोट पुलिस को मिली बड़ी सफलता, तीन तस्कर गिरफ्तार

    कुचायकोट : पंजाब से गुवाहाटी की फर्जी बिल्टी पर विदेशी शराब की खेप लेकर बिहार आ रहे दो ट्रकों को कुचायकोट पुलिस ने बलथरी चेक पोस्ट से जब्त किया है. ट्रकों से तीन शराब तस्करों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस कप्तान राशिद जमां ने भी गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ करने के बाद पुलिस अधिकारियों का हौसला बढ़ाया. पुलिस इसे अबतक की सबसे बड़ी सफलता मान रही है.

  • कोन्हवा मोड़ से कार से शराब बरामद

    गोपालगंज : यूपी से तस्करी कर जादोपुर थाना के ख्वाजेपुर में ले जा रहे शराब की खेप को उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने जब्त किया है. एक वैगनआर में 15 कॉटन यूपी की बंटी-बबली को बरामद किया गया. उत्पाद विभाग के इंस्पेक्टर रंजन प्रसाद ने बताया कि दिल्ली नंबर की वैगनआर से दो तस्कर शराब की खेप लेकर आ रहे थे.

  • न्यू ज्ञानलोक कंपीटीशन स्कूल के तीन छात्र सफल

    फुलवरिया : स्थानीय प्रखंड के मिश्र बतरहां बाजार में संचालित न्यू ज्ञानलोक कंपीटीशन स्कूल के तीन छात्रों ने सीएचएस सेंट्रल हिंदू स्कूल बनारस के प्रवेश परीक्षा सत्र 2019-20 में सफलता हासिल की है. सफल छात्रों में भोरे प्रखंड के रामपुर गांव की सोनम कुमारी को आरक्षण कैटेगरी में पहला स्थान मिला है.

  • गोपालगंज समेत 280 ब्लॉक सूखाग्रस्त

    गोपालगंज : राज्य के 25 जिलों के 280 प्रखंड सूखाग्रस्त हैं. इनमें गोपालगंज जिले के सभी 14 प्रखंड भी शामिल हैं. सूखे की स्थिति से निबटने के लिए राज्य सरकार ने तैयारियां पूरी कर ली हैं. ये बातें उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सोमवार को यहां प्रेसवार्ता के दौरान कहीं. उन्होंने कहा कि इन प्रखंडों के किसानों को 925 करोड़ की राशि से कृषि इनपुट अनुदान दिया जायेगा, जिससे 14 लाख किसान लाभान्वित होंगे.

  • गोपालगंज : वार्ड सदस्य के पति की टांगी से काट कर हत्या

    भोरे : भोरे थाना क्षेत्र के रामनगर में छेड़खानी के विवाद को लेकर वार्ड सदस्य के पति की टांगी से काट कर हत्या कर दी गयी. इस हमले में दो और व्यक्ति घायल हुए हैं, जिनका इलाज गोपालगंज में चल रहा है. इस घटना के बाद गांव में तनाव का माहौल व्याप्त हो गया है. घटना के बाद सभी आरोपित घर छोड़ कर फरार हैं. पुलिस उनकी तलाश में छापेमारी कर रही है.

  • गोपालगंज : सिर्फ सवाल पूछने पर टांगी से काट डाला

    भोरे : भोरे थाना क्षेत्र के रामनगर में हुई वार्ड पार्षद के पति सुरेंद्र राम की हत्या के मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. सिर्फ एक सवाल का जवाब उन्होंने मौत से दे दिया. घटना का कारण छेड़खानी बताया जा रहा है. उनकी मंशा पूरे परिवार को मारने की थी. पुलिस पता करने की कोशिश कर रही है कि घटना के पीछे कहीं कोई पुरानी रंजिश तो नहीं है. फिलहाल इस घटना की जांच का बिंदु छेड़खानी ही है.

  • गोपालगंज : पोस्टमार्टम हाउस के लिए नहीं मिल रही जमीन

    गोविंद कुमार, गोपालगंज : गोपालगंज जिले में पोस्टमार्टम हाउस बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग को जमीन नहीं मिल रही है. विभाग में पिछले पांच वर्षों से राशि पड़ी हुई है. बीएमसी के अभियंताओं ने सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम हाउस के लिए जमीन का चयन किया था, लेकिन आसपास के लोगों के विरोध के कारण काम चालू नहीं हो सका है.

  • दूसरी शादी के लिए पहली पत्नी को मारपीट कर घर से निकाला, उसके बाद...

    गोपालगंज : विदेश से लौटते ही पति ने पहली पत्नी को मारपीट कर घर से निकाल दिया. निकालने के बाद अपनी दूसरी शादी रचाने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. इसे रोकने के लिए पहली पत्नी ने कई बार पंचायती करायी, लेकिन कोई नतीजा नहीं निकल सका है. इधर पति है कि शादी करने के लिए कुछ भी सुनने को तैयार नहीं है. हार थक कर विवाहिता ने पति सहित आठ लोगों के विरुद्ध मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगायी है.

  • स्नान के दौरान दो युवक डूबे, एक का शव बरामद

    गोपालगंज : पूर्वोत्तर रेलवे के थावे-छपरा रेलखंड के गोपालगंज रेलवे स्टेशन के टिकट काउंटर लिंक पिछले सात दिनों से फेल रहने के कारण यहां टिकट की बुकिंग नहीं हो पा रही है. इससे यात्रियों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. यात्री आरक्षण टिकट के लिए सीवान और गोरखपुर जाने को विवश हैं. टिकट नहीं मिलने से यात्रियों में आक्रोश व्याप्त है. जिला मुख्यालय के रेलवे स्टेशन पर टिकट काउंटर के लिंक फेल रहने के कारोबारियों से लेकर आम यात्रियों को काफी परेशानी हो रही है.

  • नर्सिंग होम में महिला की मौत पर जमकर हंगामा

    गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर बस स्टैंड के समीप अवैध रूप से चल रहे एक निजी क्लिनिक में शुक्रवार की सुबह एक महिला की मौत हो गयी. महिला की मौत पर आक्रोशित परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाकर हंगामा किया. हंगामा के कारण आसपास के लोगों की भीड़ जुट गयी, जिसके बाद क्लिनिक संचालक फरार हो गया.

  • बारूद बनानेवाले पाउडर से भरा ट्रक हाइवे पर पलटा

    महम्मदपुर : पंजाब से बारूद बनानेवाला पाउडर लेकर असम के गुवाहाटी जा रहा ट्रक महम्मदपुर में ओवरब्रिज पर डिवाइडर से टकराकर पलट गया. इस हादसे में ट्रक ड्राइवर व खलासी घायल हो गये. दोनों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना के बाद एनएच पर वाहनों का परिचालन वनवे हो गया.

  • आइएमए की हड़ताल आज ओपीडी सेवा रहेगी बाधित

    गोपालगंज : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के डॉक्टर आज हड़ताल पर रहेंगे. बायो मेडिकल वेस्ट अधिनियम के तहत नर्सिंग होम को सील किये जाने से आइएमए नाराज है. शुक्रवार को आइएमए के सचिव डॉ वैद्यनाथ प्रसाद सिंह ने सदर अस्पताल में बैठक कर हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान किया.

  • जेल में यूनिसेफ बनायेगा बायो डाइजेस्टर टॉयलेट

    गोपालगंज : गोपालगंज के चनावे स्थित जेल बिहार का पहला जेल होगा, जहां बायो डाइजेस्टर टॉयलेट बनाया जायेगा. यूनिसेफ की तरफ से प्रयोग के तौर पर जेल के महिला खंड तथा अस्पताल में 10 टॉयलेट बनाने का निर्णय लिया गया है. इसके लिए यूनिसेफ की टीम ने मौके पर पहुंचकर सर्वे करते हुए स्थल का चयन भी कर लिया है. यह प्रयोग सफल रहा तो जिले के सभी सरकारी कार्यालयों में और सार्वजनिक उपयोग के लिए बायो डाइजेस्टर टॉयलेट बनाया जायेगा.

  • गंडक के एक किमी में बन रहे 35 बेडवार

    गोपालगंज : नारायणी नदी के वेग को रोकने के लिए भसही से विशंभरपुर तक 35 बेडवार एक किमी के रेंज में बनाये जा रहे हैं. यह निर्माण कार्य लगभग पूरा होने को है. बाढ़ नियंत्रण विभाग का मानना है कि नदी की धारा को बेडवार तोड़ेगा, जिससे तटबंध सेफ होगा. तटबंध पर दबाव को कम करने के लिए बोल्डर से बेडवार को बनाया गया है. नयी तकनीक से बाढ़ पूर्व तैयारियां की जा रही हैं. इससे पूर्व नदी को ड्रेनेज कर पायलट चैनल बनाया गया था, जो पिछले बाढ़ में ही फेल कर गया. इस बार विभाग बेडवार से सुरक्षा का दावा कर रहा है.

  • कल हड़ताल पर रहेंगे आइएमए के डॉक्टर

    गोपालगंज : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के डॉक्टरों ने नर्सिंग होम पर हुई कार्रवाई के विरोध में एक सप्ताह में दूसरी बार हड़ताल पर जाने का फैसला लिया है. इस बार राज्य भर के सभी डॉक्टर शनिवार को एक दिन की हड़ताल पर रहेंगे. डॉक्टरों ने इमरजेंसी को छोड़कर सभी सेवा ठप रखने की बात कही है. इसके पहले 30 मई को सभी चिकित्सक हड़ताल पर थे, जिसके कारण करीब पांच हजार मरीजों को इलाज में परेशानी हुई. आइएमए के सचिव वैद्यनाथ सिंह ने बताया कि नर्सिंग होम को सील करने का कोई नियम नहीं है.

  • क्रिकेट के विवाद में युवक को मारी गोली, गर्दन में फंसी

    कुचायकोट : क्रिकेट खेलने के विवाद को लेकर बुधवार की देर शाम दोस्त ने ही युवक को गोली मार दी. गोली युवक के गर्दन और सीने में फंसी हुई है. गंभीर रूप से घायल युवक को परिजन सदर अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां से डॉक्टरों ने उसकी स्थिति को नाजुक देखते हुए गोरखपुर के लिए रेफर कर दिया.

  • 62 वर्ष का रिकॉर्ड टूटा, अप्रैल-मई में नहीं हुई बारिश

    गोपालगंज : मौसम ने 62 वर्षों के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है. इससे पूर्व 1958 में अप्रैल और मई में बारिश नहीं हुई थी. तब भी मॉनसून 30 जून के बाद आया था. धान की फसल को क्षति हुई थी. उसी प्रकार इस वर्ष भी इन दो माह के बीच बारिश नहीं हुई है. राहत इस बात की है कि पूर्वी हवा के बीच बादलों की आवाजाही बनी हुई है. बंगाल की खाड़ी से हवा नमी लेकर आ रही है, जिससे इन दिनों ऊमस भरी गर्मी पड़ रही है. पारा भी सामान्य से दो डिग्री अधिक होने से मौसम काफी उबाऊ साबित हो रहा है. गुरुवार को दिन चढ़ते ही गर्म हवाओं के झोंके और बादलों की आवाजाही के बीच लोग तपन महसूस करते रहे.

  • हिस्ट्री के छात्र को थमाया जूलॉजी का एडमिट कार्ड

    गोपालगंज : जयप्रकाश विश्वविद्यालय के कारनामे से छात्र-छात्राएं परेशान हैं. राजभवन की फटकार के बाद भी विश्वविद्यालय में सुधार नहीं हो रहा. विश्वविद्यालय ने इस बार स्नातक कला के छात्र को साइंस स्ट्रीम का एडमिट कार्ड भेजा है. ऑनर्स में हिस्ट्री सॉब्जेक्ट के बदले सब्सिडरी में जूलॉजी का पेपर दिया गया है. मामला जेपीयू के एसएमडी कॉलेज जलालपुर के छात्र संदीप कुमार गिरि का है.

  • गोपालगंज : कन्यादान कर रहे पिता को मंडप से खींच कर मारी गोली, मौत

    उचकागांव (गोपालगंज) : उचकागांव थाने के बरारी जगदीश गांव में मंगलवार की देर रात कन्यादान कर रहे एक पिता की मंडप से खींच कर अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. वारदात के दौरान बचाने आये छह लोगों को भी चाकू गोद कर घायल कर दिया गया, जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • गोपालगंज : कन्यादान कर रहे पिता को मंडप से खींच कर मारी गोली, मौत

    उचकागांव (गोपालगंज) : उचकागांव थाने के बरारी जगदीश गांव में मंगलवार की देर रात कन्यादान कर रहे एक पिता की मंडप से खींच कर अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. वारदात के दौरान बचाने आये छह लोगों को भी चाकू गोद कर घायल कर दिया गया, जिन्हें सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • पथ निर्माण विभाग को जिला पर्षद सौंपेगा शहर की दो सड़कें

    गोपालगंज : शहर में जाम से निबटने के लिए प्रशासन गंभीर हो गया है. प्रशासन की ओर से शहर के जादोपुर रोड तथा डाकघर चौक से थाना चौक तक की सड़कों को पथ निर्माण विभाग को सौंपने का निर्णय लिया गया है. दोनों सड़कें जिला पर्षद की है. इन सड़कों पर अवैध कब्जा, बिजली का खंभा व ट्रांसफॉर्मर होने के कारण जाम की समस्या लाइलाज बीमारी बन गयी है. प्रभात खबर ने एक जून के अंक में शहर सरोकार की अपनी मुहिम में इसे प्रमुखता से प्रकाशित किया था. समाचार को गंभीरता से लेते हुए प्रशासन ने दो सड़कों को पथ निर्माण विभाग को सौंपने की तैयारी की है. पथ निर्माण विभाग सड़कों पर लगे पोल को बीच में करायेगा. वहीं, दोनों तरफ फ्लैग को भी बेहतर बनायेगा. सड़कों पर कब्जा न हो, इसके लिए स्थायी समाधान तलाश की जा रही है. प्रशासन ने भी माना है कि जादोपुर रोड पर जाम का प्रमुख कारण सड़क के दो तिहाई भाग पर अवैध कब्जा ही है. जिप की दोनों प्रमुख सड़कों को पथ निर्माण विभाग को सौंपने से पहले जिला पर्षद की बैठक से मंजूरी लेनी है. जिला पर्षद की सामान्य बैठक में इसे मंजूरी दिलाने के बाद विभाग को सौंपा जायेगा. पथ निर्माण विभाग से इसके लिए सहमति मिल चुकी है. सड़क के किनारे बनी दुकानें जिला पर्षद के अधीन रहेंगी.

  • बिना बर्तन व रजिस्टर के ही आवंटित हो गयी राशि

    गोपालगंज : समाज कल्याण विभाग के मंत्री रामसेवक सिंह के गृह जिले में कुपोषण मिटाने के नाम पर बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है. कुचायकोट के आंगनबाड़ी केंद्रों पर बड़े पैमाने पर धांधली का परत-दर-परत खुलासा हो रहा. चौंकाने वाले तथ्य सामने आये हैं कि नये आंगनबाड़ी केंद्रों के संचालन के लिए विभाग की ओर से अब तक न तो रजिस्टर दिया गया है और न ही बर्तन.

  • गोपालगंज : घर नहीं छोड़ने पर महिला को निर्वस्त्र कर घुमाया, प्राथमिकी

    भोरे(गोपालगंज) : पुराने विवाद में एक महिला को घर छोड़ने पर मजबूर करने के लिए निवस्त्र कर घुमाया गया. आरोपितों ने महिला की पिटाई की और बाद में निर्वस्त्र कर घुमाया. उसे बचाने जब महिला आयी तो आरोपित महिला का कपड़ा लेकर भाग गये.

  • आसमान में बादलों के झुंड ने दिलायी गर्मी से राहत

    गोपालगंज : बीते कई दिनों से जारी भीषण गर्मी से लोगों ने सोमवार को थोड़ी राहत महसूस की. सुबह से ही आसमान में छाये बादलों ने सूरज की ताप को रोक लिया. बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवाओं की वजह से भी बादलों का बनना शुरू हुआ है. इस वजह से रविवार की आधी रात के बाद आसमान पर बादलों के झुंड नजर आये. सुबह 4 बजे तो शहर में बूंदा-बांदी भी हुई और ठंडी हवाओं का भी रुख हो गया.

  • कुचायकोट की सीडीपीओ व आंगनबाड़ी पर्यवेक्षिकाओं को डीएम ने िदया नोटिस

    गोपालगंज : कुचायकोट की सीडीपीओ व आंगनबाड़ी की पर्यवेक्षिकाओं को डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने नोटिस थमाया है. कुचायकोट के आंगनबाड़ी केंद्रों पर बड़े पैमाने पर धांधली उजागर होने के बाद डीएम ने स्पष्ट कर दिया है कि सीडीपीओ से लेकर आंगनबाड़ी केंद्रों के कर्मियों पर प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी. साथ ही उनसे राशि भी रिकवर करायी जायेगी. डीएम की सख्ती से विभाग में हड़कंप मच गया है. ध्यान रहे कि एक जून को कुचायकोट परियोजना में आंगनबाड़ी केंद्रों की जांच जिलास्तरीय टीम से करायी गयी थी.

  • संघ की कार्यसमिति के लिए नौ सदस्यों का चयन

    गोपालगंज : खादी ग्रामोद्योग संघ की कार्यसमिति का चुनाव निर्धारित तिथि के अनुरूप सोमवार को हुआ. आंमत्रित सदस्यों के प्रवेश के बाद चुनाव की प्रक्रिया सुबह 9.40 बजे से चुनाव पदाधिकारी सुदर्शन चौबे ने आरंभ की, जिसमें कार्यसमिति के नौ सदस्यों का चुनाव गुप्त मतदान से कराया गया.

  • खाकी का हमला नहीं होगा बर्दाश्त

    गोपालगंज : सीवान सदर अस्पताल में एक डॉक्टर की पिटाई से आक्रोशित डॉक्टरों ने गुरुवार को काला बिल्ला लगाकर काम किया. सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड से लेकर ओपीडी, अनुमंडल अस्पताल, रेफरल, सीएचसी व पीएचसी अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टर व कर्मियों ने घटना की निंदा करते हुए आक्रोश जताया. ड्यूटी पर तैनात चिकित्सक के साथ हुई मारपीट के मामले में मेडिकल प्रोटेक्शन एक्ट के तहत कार्रवाई करने की मांग की गयी.

  • गोपालगंज में सरपंच समेत चार पर हमला, तीन रेफर, हालत नाजुक

    गोपालगंज : बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बनकटी गांव में खैरा आजम पंचायत के सरपंच पर रविवार की शाम में जानलेवा हमला किया गया. इस हमले में सरपंच अरविंद कुमार त्रिवेदी गंभीर रूप से घायल हो गये, जबकि बचाने पहुंचे परिवार के तीन अन्य सदस्यों को भी घायल कर दिया गया.

  • गोपालगंज : संपत्ति हड़पने के लिए पूरे परिवार को बंद कर अपराधियों ने घर में लगायी आग

    गोपालगंज : जादोपुर थाना क्षेत्र के जादोपुर बाजार में रविवार की देर शाम छपरा से बुलाये गये अपराधियों ने संपत्ति हड़पने के लिए एक घर में पूरे परिवार को बंद कर आग लगा दी. आग लगाने की सूचना मिलने पर आसपास के लोग आक्रोशित हो गये और अपराधियों को बंधक बना लिया. अपराधियों ने स्थानीय ग्रामीणों के साथ मारपीट व पथराव की, जिसमें आठ लोगों के घायल होने की खबर है.

  • गोपालगंज : पांच हजार मरीज इलाज कराये बिना लौटे

    गोपालगंज : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के आह्वान पर गुरुवार को जिले भर के चिकित्सक हड़ताल पर रहे. एक दिवसीय हड़ताल से पूरे दिन नर्सिंग होम पर सन्नाटा पसरा रहा. सरकारी अस्पतालों पर भी हड़ताल का असर देखने को मिला. शहर और ग्रामीण इलाके के करीब पांच हजार मरीज हड़ताल की वजह से इलाज कराये बिना लौट गये. आइएमए की यह हड़ताल नर्सिंग होम पर हुई कार्रवाई के विरोध में था.

  • गोपालगंज : बरातियों से भरा टेंपो पलटा, एक की मौत, छह घायल

    पंचदेवरी : कटेया थाना क्षेत्र के भाठवां गांव के पास बुधवार की रात बरातियों से भरा टेंपो अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे में एक बराती की मौत हो गयी. वहीं, आधा दर्जन बराती गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक की पहचान राजापुर गांव निवासी अमीन राय (48 वर्ष) के रूप में की गयी है.

  • सेमरा पंचायत की मुखिया व सचिव समेत 17 पर प्राथमिकी

    गोपालगंज : पंचायतों में फैले करप्शन पर प्रशासन का डंडा चलना शुरू हो गया है. मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत की गयी धांधली के मामले में थावे प्रखंड के सेमरा पंचायत की मुखिया, पंचायत सचिव समेत 17 लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. डीएम अनिमेष कुमार पराशर के आदेश पर थावे बीडीओ सुमन सिंह ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • आज हड़ताल पर रहेंगे आइएमए के डॉक्टर

    गोपालगंज : जिला प्रशासन द्वारा निजी नर्सिंग होम और क्लिनिकों को किये गये सील के विरोध में इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आइएमए) के चिकित्सक आज हड़ताल पर रहेंगे. हड़ताल के कारण निजी नर्सिंग होम व क्लिनिक बंद रहेंगे.

  • अब रात में बढ़ा हीट वेव, गर्मी ने छीना रात का चैन

    गोपालगंज : कई दिनों से सूरज आसमान से आग बरसा रहे हैं. बुधवार को सुबह से पूर्वी हवा के साथ बादलों की आवाजाही रही. जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया तीखी धूप व भीषण गर्मी का रूप लेकर लोगों को बेचैन कर दिया. कमरे में पंखे व कूलर भी गर्म हवा फेंक रहे थे. सुबह दस बजे के बाद सड़क पर निकले लोग गर्म हवा से मानो झुलस जा रहे थे.

  • आर्मी की टीम ने इलाके का किया सर्वे

    गोपालगंज : गंडक नदी से हर साल तबाही को ध्यान में रखते हुए सरकार के स्तर पर पूरी तैयारी की जा रही है. इस बीच सेना की टीम ने भी गोपालगंज पहुंचकर बाढ़ प्रभावित इलाके का सर्वे किया, ताकि आपदा की स्थिति आने पर यहां सेना राहत और बचाव कार्य संभाल सके. आर्मी की ओर से पहली बार बाढ़ आने से पहले यह सर्वे किया गया है, जो सरकार का एक महत्वपूर्ण कदम माना जा रहा.

  • बिहार : गोपालगंज में कपड़ा कारोबारी के मुंशी से 5.35 लाख की लूट

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के उचकागांव में मीरगंज नगर के वार्ड नंबर नौ में मंगलवार की देर रात कपड़ा का बकाया वसूल कर एक व्यवसायी के घर आराम करने जा रहे गोरखपुर के थोक कपड़ा व्यवसायी के मुंशी से अपराधियों ने 5.35 लाख की लूट कर ली. घटना के बाद अपराधी फायरिंग कर बाइक पर सवार होकर फरार हो गये.

  • भाभी के इस हरकत से नाराज होकर देवर ने उठाया ये खौफनाक कदम

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में बैकुंठपुर थाने के पिपरा गांव में देवर ने शराब पीने से मना करने पर अपनी भाभी की हत्या कर दी. हत्या के बाद महिला के मायके वालों को फोन कर बताया कि करेंट से मौत हो गयी है. उसके बाद फरार हो गया. घटना की सूचना मिलते ही मायकेवाले पहुंचे तो महिला के शरीर पर कई जगह गहरे जख्म थे. गले पर गंभीर चोट और जख्म तो पेट पर भी जख्म को देख पुलिस को सूचना दी.

  • गोपालगंज में मौत के बाद फूटा आक्रोश, की आगजनी

    गोपालगंज : बाइक से महिला को लगे झटके के बाद बेरहमी से पिटाई में गंभीर रूप से घायल की मौत पर सोमवार को ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा.

  • परिजनों की लाचारी से सड़क पर उतरने को विवश हुए ग्रामीण

    गोपालगंज : बेरहमी से पिटाई में घायल सिया बिहारी के इलाज में परिजनों के द्वारा कर्ज लेकर एवं चंदा जुटाकर लगभग छह लाख रुपये खर्च कर दिये गये. 12 दिनों तक पीजीआइ लखनऊ में मौत से जूझने के बाद वह रविवार को जीवन की जंग हार गया. उसकी मौत की खबर जब कररिया गांव में पहुंची तो परिजनों की लाचारी को देख ग्रामीण सड़क पर उतरने को विवश हो गये. पौ फटने से पहले कररिया मोड़ पर शव को रखकर चारों तरफ से सड़क को जाम कर बवाल किया गया. स्थिति विस्फोटक होने लगी.

  • रोजेदारों की 'जान' रूह अफजा बाजार से गायब

    गोपालगंज : रोजेदारों को तरोताजा रखने वाला रूह अफजा अलीगढ़ के बाजार से गायब है. जिन दुकानों पर है वहां मनमाने दामों पर बेचा जा रहा है. रोजदार इससे परेशान हैं. सोमवार को रोजेदार रूह अफजा खरीदने के लिए भटकते नजर आये. हर घर परिवार की पसंद रूह अफजा गर्मी शुरू होते ही बाजार में हर जगह दिखने लगता था, इस बार ऐसा नहीं है. बाजार में इसकी कमी अभी तक महसूस नहीं हुई थी.

  • आसमान से बरस रही आग, धधक रही धरती

    गोपालगंज : आसमान से आग बरसता महसूस हुआ. सुबह छह बजे ही धूप के रुख ने इस बात का एहसास करा दिया था कि लोगों पर गर्मी भारी पड़ने वाली है. 10 बजते-बजते धूप की चुभन इस तरह बढ़ी कि लगा दोपहर के 12 बज गये हैं. दरअसल यह चुभन पश्चिम से आ रही हवाओं की देन थी, जो धूप का साथ दे रही थीं.

  • कौशल विकास केंद्र के संचालक की लड़कियों के साथ अश्लील तसवीर वायरल, IACT संचालक फरार

    गोपालगंज : जिले के कुचायकोट थाना क्षेत्र के सासामुसा बाजार में चले रहे आइएसीटी कंप्यूटर संस्थान के संचालक अरविंद सिंह का लड़कियों के साथ अश्लील तसवीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. वायरल तसवीर कौशल विकास केंद्र में शिक्षिका के तौर पर काम करनेवाली लड़कियों की बतायी जा रही है. वहीं, दूसरी तरफ इस तसवीर के वायरल होने पर आसपास के गांव के लोगों में आक्रोश व्याप्त है. रविवार को कौशल विकास केंद्र पर सैकड़ों लोग संचालक की तलाश में पहुंचे, जहां संस्थान बंद मिला. वहीं कुचायकोट थाने की पुलिस ने इस वायरल तसवीर की जांच शुरू कर दी है.

  • प्रेम प्रसंग का निकला अपहरण का मामला, तीन युवतियां बरामद

    गोपालगंज : एक माह पूर्व घर से अपहृत हुई तीन युवतियों को पुलिस ने बरामद कर 164 के तहत बयान दर्ज करने के लिए कोर्ट में पेश किया. कोर्ट के आदेश पर युवतियों की मेडिकल जांच करायी गयी. इधर, अलग-अलग हुई अपहरण की घटनाओं में घर से गायब रही युवतियों की माने तो उनका अपहरण हुआ ही नहीं, बल्कि अपनी मर्जी से घर छोड़कर वे मंदिर में प्रेमियों के साथ शादी रचा ली है.

  • टेबुलों पर आज खुलेगा 13 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा

    गोपालगंज : लोकसभा चुनाव में भाग्य आजमा रहे 13 प्रत्याशियों के भाग्य का पिटारा आज खुलेगा. गोपालगंज संसदीय सीट पर छठे चरण में 16 अप्रैल से 23 अप्रैल तक प्रत्याशियों ने अपना नामांकन किया. वहीं, लगभग तीन सप्ताह के प्रचार के बाद 12 मई को मतदान हुआ.

  • 11 बजे तक आने लगेगा रुझान, चार बजे फाइनल परिणाम

    गोपालगंज : लोकसभा चुनाव की मतगणना सुबह आठ बजे शुरू होगी. दिन के 11 बजे से लोगों को मतगणना के रुझान मिलने शुरू हो जायेंगे, जबकि फाइनल परिणाम के लिए इंतजार करना होगा. प्रशासन के अधिकारियों के द्वारा हर हाल में चार बजे तक मतगणना का परिणाम घोषित कर देने की तैयारी की गयी है. जिला निर्वाचन पदाधिकारी अनिमेष कुमार पराशर के निर्देश पर मतगणना की तैयारी की गयी है.

  • हाइवे पर अनियंत्रित ट्रक की ठोकर से प्लंबर की गयी जान

    गोपालगंज : हाइवे पर अनियंत्रित ट्रक ने बाइक में टक्कर मार दिया, जिसमें सवार प्लंबर गंभीर रूप से घायल हो गया. वह मौके पर ही काफी देर तक तड़पता रहा और लोग आते-जाते रहे. लोगों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से डॉक्टरों ने रेफर कर दिया. इस दौरान उसकी मौत हो गयी. डॉक्टरों का मानना था कि घटना के तत्काल बाद अस्पताल पहुंचा होता तो उसकी जान बचायी जा सकती थी.

  • कोर्ट के बहाने ले जाकर की पत्नी की हत्या

    महम्मदपुर : महम्मदपुर थाना क्षेत्र के सलेहपुर बंजरिया बांध के पास मिले महिला के शव की पुलिस ने पहचान कर ली है. मृतका बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के साफियाबाद गांव निवासी बाबुद्दीन मियां की 30 वर्षीय पत्नी कसीदन खातून थी. शव की पहचान होने के बाद थाने पर पहुंच मृतका के मायकेवालों ने चौकानेवाला खुलासा किया है.

  • बहू ने ससुर पर लगाया छेड़खानी व मारपीट करने का आरोप, केस दर्ज

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में उचकागांव थाना क्षेत्र के जलाली टोला में एक सरपंचपति पर बहू ने छेड़खानी करने का आरोप लगाया है. विरोध करने पर महिला के साथ मारपीट की गयी. घायल महिला का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया. महिला थाने की पुलिस ने इस मामले में पीड़िता का बयान दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

  • छत पर सो रही महिला का देवर ने गला रेता

    गोपालगंज : कुचायकोट थाना