• गोपालगंज में टाइल्स लदा ट्रेलर पलट जाने से छह बच्चियों की मौत

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में सोमवार को एक बड़ा हादसा होने से गांव में कोहराम मच गया. पुलिया धंसने से टाइल्स लदे ट्रेलर के पलट जाने से छह बच्चियों की मौत हो गयी. हादसा माधोपुर ओपी के सरेया नरेंद्र में हुआ. मृतक सभी बच्चे डीहा टोला (नोनीया टोला) के रहनेवाले हैं. हादसे के बाद डीएम अरशद अजीज और पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार समेत जिला प्रशासन के आलाधिकारी पहुंच गये हैं. जेसीबी से टाइल्स के मलबा को हटाकर बच्चियों के शव को पुलिस ने बरामद कर लिया है. वहीं, इस हादसे के बाद गांव में कोहराम मच गया है.

  • बिहार : गोपालगंज में पूर्व उपमुखिया के पुत्र की गोली मारकर हत्या

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज जिले के मीरगंज थाना क्षेत्र के अफजल मोड़ फतेहपुर गांव के समीप अफजल मोड़ पर अपराधियों ने एक पूर्व उपमुखिया के पुत्र की गोली मारकर हत्या कर दी, जबकि एक अन्य किशोर घायल हो गया. मीरगंज थाना प्रभारी मुकेश कुमार ने बताया कि मृतक का नाम संतोष कुमार राय (42) है जो कि माझा गोसाई टोला पंचायत की पूर्व उपमुखिया शशि देवी के पुत्र हैं.

  • प्रशासनिक सख्ती के बावजूद युवा नहीं लगा रहे हेलमेट

    परिवहन विभाग के अधिकारियों की मानें तो जनवरी से नवंबर तक करीब तीन हजार लोगों से ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करने के आरोप में जुर्माना वसूला गया है.

  • मुकदमों से राहत पाने के लिए आएं नेशनल लोक अदालत

    गोपालगंज : यदि आप लंबे समय से लड़ रहे मुकदमे से राहत चाहते हैं, तो अगले माह सिविल कोर्ट में लगने वाली नेशनल लोक अदालत में पहुंचे. 14 दिसंबर को नेशनल लोक अदालत में आपसी समझौते एवं सुलह के आधार पर लंबित मुकदमों का निष्पादन होगा.

  • डेंगू के डंक ने ली पूर्व प्राचार्या की जान

    गोपालगंज : जिले में डेंगू का डंक बेकाबू होते जा रहा है. डेंगू की चपेट में आने से एसएस बालिका प्लस टू स्कूल की पूर्व प्रभारी प्राचार्या प्रतिभा सिंह की मौत हो गयी, जबकि आठ अन्य लोगों में भी डेंगू का डंक पाया गया है. डेंगू से जिले में मरनेवालों की संख्या बढ़कर आठ पहुंच चुकी है.

  • मौसम का गिरने लगा पारा, गर्म कपड़ा बन रहा सहारा

    गोपालगंज : इस बार भीषण ठंड से मुकाबले के लिए तैयार रहना होगा. इस बार ठंड ज्यादा सतायेगी. साथ ही जाड़े का मौसम मार्च के पहले पखवारे तक खिंच सकता है. मौसम विज्ञानी डॉ एसएन पांडेय के मुताबिक दिसंबर और जनवरी में कोल्ड-वेब और कोल्ड-डे के दिनों की औसत संख्या 12 मानी जाती है.

  • मृत बच्चे की तलाश में छापेमारी कर रही पुलिस

    सुरेश कुमार राय, भोरे : जिसने जन्म के बाद पूरी तरह से दुनिया नहीं देखी और दुनिया को अलविदा कह गया, उसकी मौत के 17 साल बाद न सिर्फ उसे एक अापराधिक कांड में आरोपित ही बनाया गया, बल्कि पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी कर रही है.

  • हथुआ के तत्कालीन एसडीपीओ समेत दो पर गैर जमानतीय वारंट

    गोपालगंज : जख्म प्रतिवेदन बदलवाकर हत्या का मामला बनाये जाने की घटना को गंभीरता से लेते हुए सीजेएम चंद्रमणि कुमार के कोर्ट ने हथुआ के तत्कालीन एसडीपीओ इम्तेयाज अहमद खां व कांड की विवेचना में शामिल गुलाम अहमद के खिलाफ गैर जमानतीय वारंट जारी किया है. कोर्ट ने दोनों को गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश कराने का आदेश दिया है.

  • हरियाणा से आ रही शराब की खेप के साथ तीन गिरफ्तार

    गोपालगंज : उत्पाद विभाग की पुलिस ने वाहन जांच के दौरान बलथरी चेकपोस्ट के समीप एनएच 28 से हरियाणा से बिहार आ रही शराब की खेप पकड़ी . इस दौरान पुलिस ने तीन तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया. पकड़े गये तस्कर हरियाणा के महेंद्रगढ़ के राकेश कुमार, संदीप कुमार व नगर थाने के कररिया गांव के बिट्टु कुमार शामिल हैं. इनके खिलाफ उत्पाद अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • बीमा के नवीनीकरण सहित पांच हजार रुपये जुर्माने का िदया आदेश

    गोपालगंज : जिला उपभोक्ता फोरम ने सेवा में गड़बड़ी पाते हुए गोपालगंज में स्थित मुसाफिर ऑटोमोबाइल के प्रोपराइटर सुशील कुमार सिंह और ओरियंटल इंश्योरेंस कंपनी को दो माह के अंदर बाइक के बीमा का मूल कागज आवेदक को देते हुए बीमा का नवीनीकरण करने का आदेश दिया है.

  • दिल्ली व मुंबई जाने वाली ट्रेनों में नो रूम, आरक्षण काउंटर पर माफिया सक्रिय

    गोपालगंज : त्योहारी सीजन खत्म होने के बाद बिहार के ट्रेनों में भीड़ उमड़ पड़ी है. गोपालगंज जिले के यात्रियों के लिए थावे, गोपालगंज से दिल्ली-मुंबई जाने के लिए कोई ट्रेन नहीं होने के कारण यात्रियों को सीवान या गोरखपुर से ही अपना ट्रेन यात्रा करना पड़ता है. यात्रियों की भीड़ से सीवान, गोरखपुर होते दिल्‍ली व अन्‍य प्रमुख शहरों को जाने वाली वैशाली समेत सात प्रमुख ट्रेनों में नो-रूम की स्थिति है. वेटिंग भी साढ़े तीन सौ पहुंच गयी है. पूरे नवंबर माह कंफर्म टिकट मिलना मुश्किल हो गया है. 20 दिसंबर तक टिकट कंफर्म नहीं मिल रहा. यात्रियों को टिकट कंफर्म टिकट मिलना भगवान से दर्शन के बराबर है.

  • ओमान में छह बिहारी मजदूरों की मौत, मृतकों में दो गोपालगंज के व चार सीवान के हैं रहनेवाले

    गोपालगंज/सीवान : ओमान के मस्कट में रविवार की देर रात पाइपलाइन की एक परियोजना में सुरंग बनाने का काम कर रहे छह बिहारी मजदूरों की दबकर मौत हो गयी. मृत मजदूरों में गोपालगंज के दो और सीवान के चार शामिल हैं.

  • ओमान में सुरंग में काम कर रहे छह बिहारियों की मौत

    गोपालगंज : ओमान के मस्कट में पाइपलाइन की एक परियोजना में सुरंग बनाने का काम कर रहे छह बिहारी मजदूरों की दबकर मौत हो गयी. यह हादसा रविवार की देर रात का है. मृतक मजदूरों में गोपालगंज के दो और सीवान के चार शामिल हैं. ओमान में काम कर रहे अन्य मजदूरों ने इसकी सूचना मंगलवार को परिजनों को दी. हादसे की खबर मिलते ही परिजनों में चीत्कार मच गया.

  • अयोध्या फैसला : हाइ अलर्ट पर रेलवे, यात्रियों की सुरक्षा के लिए ट्रेनों और स्टेशनों पर होती रही जांच

    गोपालगंज : अयोध्या फैसला को लेकर पूर्वोत्तर रेलवे की ओर जारी हाइअलर्ट का असर जिले के रेलवे स्टेशनों पर दिखा. स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा रही. थावे-छपरा, थावे- गोरखपुर तथा थावे- सीवान रेलखेड पर चलने वाली ट्रेनों के अलावे स्टेशनों पर कड़ी सुरक्षा इंतजाम दिखा. स्टेशनों व ट्रेनों में आरपीएफ और जीआरपी अलर्ट रही. ट्रेनों व स्टेशनों पर आरपीएफ के अधिकारियों व जवानों ने मेटल डिटेक्टर से जांच की. ट्रेन में यात्रा करने करने वाले यात्रियों की सुरक्षा को लेकर सघन जांच भी किया गया.

  • कार्तिक पूर्णिमा : 12 को श्रद्धालु लगायेंगे आस्था की डुबकी

    गोपालगंज : विष्णु पुराण में नारायणी को पापनाशनी बताया गया है. कार्तिक पूर्णिमा 12 नवंबर को है. उस दिन आस्था की भीड़ विभिन्न घाटों पर उमड़ कर नारायणी की गाथा बतायेगी. ज्योतिषाचार्यों के अनुसार कार्तिक पूर्णिमा पर गंगा स्नान कर भगवान हरि व शिव की पूजा करने से पूर्व जन्म के साथ इस जन्म के भी सारे पाप नाश हो जाते हैं. साथ ही गंगा स्नान या अन्य नदियों में स्नान से साल भर के गंगा स्नान और पूर्णिमा स्नान का फल मिलता है.

  • न व्यावसायिक प्रतिष्ठानों ने बनायी पार्किंग न ही नगर पर्षद ने की मुकम्मल व्यवस्था

    गोपालगंज : गुरुवार को दिन के एक बज रहे हैं. शहर की सड़कों पर वाहन रेंग रहे हैं. नो वेंडर जोन घोषित समाहरणालय रोड के आधे भाग पर बाइकें खड़ी हैं. कुछ हिस्से पर दुकानें सजी हैं. जादोपुर रोड में डिवाइडर बन गया है, लेकिन बैंक और दुकानों के पास सड़क वाहन पड़ाव का आभास करा रही है. यह हालत किसी एक जगह की नहीं, बल्कि पूरे शहर की है. ऐसे में हर दिन शहर जाम से जूझता है.

  • आर्केस्ट्रा संचालकों के हाथों बेची जा रहीं बंगाल से अपहृत युवतियां

    गोपालगंज : बंगाल से युवतियों को बहला-फुसलाकर अपहरण करने के बाद गोपालगंज व सीवान में आर्केस्ट्रा संचालकों के हाथों बेचने का मामला सामने आया है. गुरुवार को बंगाल के दक्षिण-पश्चिम डिवीजन के सारसोना थाने की पुलिस ने कटेया थाने के मंझवलिया गांव में छापेमारी की.

  • हथियार का भय दिखा नर्तकियों से की छेड़खानी, फिर गहने लूट हुए फरार

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के फुलवरिया थाना क्षेत्र की हथुआ शाखा नहर के समीप मांझा चतुर्भुज पुल के पास बाइक सवार अपराधियों ने आर्केस्ट्रा पार्टी पर हमला बोल दिया. इस दौरान हमलावरों ने नर्तकियों के साथ हथियार के बल पर छेड़खानी और लूटपाट भी की. मंगलवार की देर शाम हमलावरों ने उस समय घटना को अंजाम दिया जब हैप्पी म्यूजिकल ग्रुप के कलाकार अपने निजी वाहन से किसी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए रूपी बतरहा गांव जा रहे थे. इसी दौरान बाइकों पर सवार हथियारों से लैस एक दर्जन हमलावर आ धमके. इन्होंने आगे से गाड़ी रोक दी और उसमें बैठी नर्तकियों के साथ छेड़खानी शुरू कर दी. विरोध करने पर उन्हें व आकेस्ट्रा ग्रुप के सदस्यों को बेरहमी से पीटा.

  • शहर की आबोहवा में जहर, िबगड़ रही सेहत

    गोपालगंज : दीपावली में हुई आतिशबाजी, जिले में छठपूजा के मौके पर बाहर से आये वाहनों ने शहर की आवोहवा को और खराब कर दिया है. प्रशासनिक स्तर पर प्रदूषण रोकने के लिए कोई ठोस उपाय नहीं किये गये हैं. बीते एक पखवारे से अनवरत चल रही पूर्वी हवाओं के साथ आ रही नमी के बीच उलझकर धूल और कार्बन के कण वायुमंडल में स्थिर हो गये हैं.

  • मतदाता सत्यापन की समय सीमा समाप्त

    गोपालगंज : निर्वाचन आयोग के द्वारा एक जनवरी, 2020 को अर्हता तिथि मानकर फोटोयुक्त मतदाता सूची का सत्यापन किये जाने का निर्देश दिया गया था. जिला निर्वाचन पदाधिकारी अरशद अजीज के द्वारा सभी सहायक निर्वाचक निबंधक पदाधिकारियों को मतदाताओं का सत्यापन बीएलओ के माध्यम से कराये जाने का निर्देश दिया गया था.

  • अब 24 घंटे घरेलू हिंसा के मामलों में दर्ज होगी शिकायत

    गोपालगंज : अब घरेलू हिंसा से पीड़ित महिलाएं 24 घंटे अपनी शिकायत दर्ज करा सकेंगी. इसको लेकर जिला प्रशासन ने पहल शुरू कर दी है. मंगलवार को डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में महिला हेल्पलाइन प्रबंध समिति की बैठक हुई. बैठक के दौरान पीड़ित महिलाओं को सुलभ एवं बेहतर न्याय दिलाये जाने को लेकर समिति के सदस्यों के द्वारा निर्णय लिया गया. इस दौरान समाहरणालय परिसर में नवनिर्मित महिला सशक्तीकरण भवन के उद्घाटन को लेकर सहमति बनी.

  • मिडिल स्कूल के हेडमास्टर का अपहरण, शिवहर से बरामद

    गोपालगंज : शहर के जंगलिया मुहल्ले से सोमवार की देर शाम मिडिल स्कूल के हेडमास्टर नूर आलम का अपहरण कर लिया गया. चार जिलों की पुलिस ने 16 घंटे के भीतर उन्हें शिवहर जिले से बरामद करने में सफलता पायी. एसपी मनोज कुमार तिवारी के निर्देश पर मोतिहारी, शिवहर, सीतामढ़ी समेत चार जिलों की पुलिस ने ऑपरेशन चलाकर अपहृत हेडमास्टर को बरामद कर लिया. इस मामले में मोतिहारी के दो अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया गया है.

  • पर्यवेक्षिकाओं समेत 113 बीएलओ के वेतन पर रोक

    कुचायकोट : निर्वाचन कार्य में रुचि नहीं लेने, मनमाने तरीके से कार्य करने व समय पर वरीय पदाधिकारियों के आदेश का अनुपालन नहीं करने पर बीडीओ दीपचंद्र जोशी ने सभी पर्यवेक्षिकाओं सहित 113 बीएलओ के वेतन पर रोक लगाते हुए जवाब तलब किया है. इन्हें 24 घंटे में जवाब देने को कहा गया है. बीडीओ ने बताया कि अभी मतदाता सत्यापन कार्य चल रहा है.

  • सवा लाख दीपों से सजेगा मां सिंहासनी का दरबार

    गोपालगंज : देव दीपावली के मौके पर बिहार के प्रमुख शक्तिपीठ थावे में मां सिंहासनी का दरबार इस वर्ष सवा लाख दीयों से जगमग होगा. कार्तिक मास के शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा 12 नवंबर को मनायी जायेगी. एसडीओ उपेंद्र कुमार पाल ने बताया कि देव दीपावली को भव्य बनाने के लिए प्रशासनिक स्तर पर तैयारियां शुरू कर दी गयी हैं.

  • गोपालगंज : ऑनलाइन फ्रॉड में राजद नेता समेत तीन गिरफ्तार

    लखनऊ से 21 हजार रुपये व 16 एटीएम कार्ड के साथ धराया गोपालगंज : नौकरी का झांसा देकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन फ्रॉड करनेवाले गैंग के दो सरगनाओं के साथ राजद पिछड़ा प्रकोष्ठ के पूर्व प्रवक्ता प्रदीप देव को यूपी के एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है.

  • ऑनलाइन फ्रॉड करनेवाले गिरोह के सरगनाओं संग राजद पिछड़ा प्रकोष्ठ के पूर्व प्रवक्ता लखनऊ में गिरफ्तार

    गोपालगंज : नौकरी का झांसा देकर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ऑनलाइन फ्रॉड करनेवाले गैंग के दो सरगनाओं के साथ राजद पिछड़ा प्रकोष्ठ के पूर्व प्रवक्ता प्रदीप देव को यूपी के एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है. आरोपित क्रिस्टो करेंसी और बिट क्वाइन के जरिये विदेशों में ठगी के रुपये भेजते थे. आरोपितों के पास से अलग-अलग बैंकों के 16 एटीएम कार्ड बरामद किये गये हैं. एसटीएफ ने लखनऊ के कमता तिराहे से तीनों को घेराबंदी कर दबोच लिया. यूपी एसटीएफ की टीम बिहार व यूपी में फैले गैंग के सदस्यों की कुंडली तैयार करने में जुटी है.

  • गोपालगंज :नियोजन के बाद फर्जी सर्टिफिकेट मिलने पर हुई कार्रवाई, इन चार शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज

    कुचायकोट (गोपालगंज) : सर्टिफिकेट में हेराफेरी कर नियोजित होनेवाले चार प्रखंड शिक्षकों पर निगरानी अन्वेषण ब्यूरो के इंस्पेक्टर ने कुचायकोट थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है, जिनमें तीन शिक्षिकाएं शामिल हैं. निगरानी ने जांच के बाद प्रमाणपत्रों में फर्जीवाड़ा पाये जाने के बाद कार्रवाई की है.

  • गोपालगंज : पटेल की छवि से सीखने की जरूरत : हरिवंश

    तरैया (सारण)/ गोपालगंज : राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने सारण के तरैया में आयोजित पटेल जयंती समारोह में कहा कि महात्मा गांधी के बाद लौहपुरुष सरदार पटेल सर्वाधिक सम्मानित शख्सियत हैं. देश को एक सूत्र में बांधने का काम उन्होंने किया. केवल नाम नहीं उनके छवि से भी कुछ सीख लेने की जरूरत है.

  • कुचायकोट : डीजे बजाने के विवाद में झड़प, 10 घायल

    कुचायकोट : कुचायकोट थाने के मौजे खजूरी गांव में दीपावली के दिन डीजे बजाने को लेकर हुए विवाद में 10 लोगों को मारपीट कर घायल कर दिया गया. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, घटना के बाद गांव में तनाव बढ़ गया है. ग्रामीणों का आरोप है कि दीपावली के दिन डीजे बजाने को लेकर बच्चों के बीच विवाद हुआ था. इसी विवाद को लेकर बुधवार की देर शाम विजयमल महत्व को ग्रामीणों ने मारपीट कर घायल कर दिया.

  • मुस्लिम मुहल्ले में गूंज रहे हैं छठ के गीत, आस्था ने मिटा दी मजहब की दूरी, मन्नत पूरी होने पर शुरू की छठ

    बरौली (गोपालगंज) : आस्था ने बरौली में मजहब की दूरियां मिटा दी हैं. प्रखंड के रतनसराय गांव के मुस्लिम मुहल्ले में छठ के गीत गूंज रहे हैं और मुस्लिम महिलाएं छठ करने के लिए सामग्री तैयार कर रही हैं. यहां की दर्जनों मुस्लिम महिलाएं भी छठ कर रही हैं. ऐसी ही एक व्रती हैं बाबुदीन मियां की पत्नी जसीमा खातून हैं.

  • उद्घाटन के बाद आंख अस्पताल व बच्चों के आइसीयू में लगा ताला

    गोपालगंज : सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने सदर अस्पताल में दो दिन पहले आंख अस्पताल और पीडियाट्रिक वार्ड का उद्घाटन किया, लेकिन यह अस्पताल उद्घाटन तक ही सीमित रह गया. उद्घाटन के कुछ ही घंटे बाद स्वास्थ्य विभाग ने दोनों अस्पताल में ताला लगा दिया. एक ओर जहां पीडियाट्रिक वार्ड में डॉक्टर नहीं हैं, तो आंख अस्पताल में कर्मियों की कमी है. ऐसे में लाखों रुपये की मंगायी गयी मशीन मरीजों के काम नहीं आ रही हैं.

  • अलर्ट : डेंगू के मरीजों की संख्या 27 के पार

    गोपालगंज : मौसम में बदलाव होने के साथ ही डेंगू ने तेजी पांव पसारना शुरू कर दिया है. ग्रामीण इलाकों में हर रोज डेंगू के रोगी मिल रहे हैं. सरकारी आंकड़ों के अनुसार इस साल डेंगू के 27 मरीज मिल चुके हैं, जबकि सात सौ से अधिक लोगों की जांच हो चुकी है. निजी क्लिनिकों की रिपोर्ट को मानें तो अबतक तीन सौ से अधिक लोगों में डेंगू का लक्षण मिल चुका है. मरीजों को बेहतर इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज रेफर किया जा रहा है. सबसे अधिक मरीज मीरगंज शहर में मिले हैं.

  • कांग्रेस जिला महासचिव को अपराधियों ने मारी गोली

    गोपालगंज : कांग्रेस के जिला महासचिव धनराज सिंह को बेखौफ अपराधियों ने गोली मार दी. वारदात विशंभरपुर थाने के खेम मटिहनिया गांव की है. घायल 62 वर्षीय धनराज सिंह को सदर अस्पताल से मेडिकल कॉलेज लखनऊ रेफर किया गया है. वारदात के बाद इलाके में दहशत है. परिजनों ने बताया कि धनराज सिंह दीपावली के दिन दोपहर के तीन बजे अपने खेत में फसल देखने गये थे.

  • एसपी और सीओ के ऑफिस से कोर्ट ने किया शोकॉज

    गोपालगंज : एसीजीएम नौ के कोर्ट ने अवमानना वाद में पारित आदेश का अनुपालन नहीं करने पर एसपी और सीओ से जवाब तलब किया है. थावे विदेशी टोले की गिरिजा देवी को बंटवारे के एक मुकदमे में सरेया मुहल्ले में दो कट्ठा एक धूर जमीन पर डिग्री मिली थी. उन्होंने उक्त जमीन के अपने संपूर्ण हक को सिविल कोर्ट के अधिवक्ता राज कमल को बैनामा कर दिया था.

  • स्वास्थ्य मंत्री ने आंख अस्पताल और पीडियाट्रिक वार्ड का किया उद्घाटन

    गोपालगंज : सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने गुरुवार को सदर अस्पताल में आंख अस्पताल व पीडियाट्रिक वार्ड (बच्चों के लिए आइसीयू) का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद मंत्री ने अस्पताल का जायजा लिया और अस्पताल परिसर की खाली पड़ी जमीन पर पांच सौ बेड का अस्पताल बनाने की घोषणा की.

  • कार्य में लापरवाही बरतने पर जिले के 62 हाइस्कूलों के एचएम के वेतन पर रोक

    गोपालगंज : कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मनीष कुमार ने जिले के 62 हाइस्कूलों के प्रधानाध्यापकों के वेतन पर रोक लगा दी है. इनमें राजकीय, राजकीयकृत उच्च विद्यालय, अल्पसंख्यक, वित्तरहित अनुदानित व मदरसा शामिल हैं. इसको लेकर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी योजना व लेखा ने पत्र जारी कर दिया.

  • मच्छरों पर नप का वार दो शिफ्टों में हुई फॉगिंग

    गोपालगंज : डेंगू का बढ़ता कहर और मच्छरों से निजात दिलाने के लिए नगर पर्षद ने शहर में फॉगिंग का दूसरा राउंड शुरू किया है. नगर पर्षद की ओर से पहली बार सुबह और शाम दोनों समय फॉगिंग करायी जा रही है. इसके पूर्व दशहरे के मौके पर शहर में फॉगिंग अभियान चलाया गया था.

  • कलेक्ट्रेट रोड को बनाया जायेगा जाममुक्त

    गोपालगंज : शहर की सड़कों पर जाम की लाइलाज बीमारी का इलाज करने की तैयारी में प्रशासन जुट गया है. इसके लिए हाइ लेवल मंथन के बाद शहर को स्वच्छ, सुंदर बनाने की दिशा में कार्य शुरू कर दिया गया है. जादोपुर रोड के पूर्वी लेन को अवैध रूप से वाहनों और दुकानदारों के कब्जे से मुक्ति दिलाने के लिए सड़क के बीच लोहे का डिवाइडर लगाने का कार्य अंतिम दौर में पहुंच गया है. मंगलवार की सुबह डीएम अरशद अजीज ने डिवाइडर निर्माण कार्य की जांच की थी.

  • स्वास्थ्य मंत्री आंख अस्पताल का आज करेंगे उद्घाटन

    पालगंज : अब सदर अस्पताल में आंखों का ऑपरेशन शुरू हो जायेगा. स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय गुरुवार को आंख अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. स्वास्थ्य विभाग की ओर से इसको लेकर तैयारी की जा रही है. सदर अस्पताल के पूर्वी छोर में बने आंख अस्पताल में विशेषज्ञ नेत्र डॉक्टर से लेकर कर्मियों की तैनाती होगी.

  • 17 हाइस्कूलों के एचएम के वेतन पर लगी रोक

    गोपालगंज : कार्य में लापरवाही बरतने को लेकर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मनीष कुमार ने जिले के 17 हाइस्कूलों के प्रधानाध्यापकों के वेतन पर रोक लगा दी है. इसको लेकर उन्होंने पत्र जारी किया है.

  • दुस्साहस: उचकागांव की बेटी fffकी यूपी में गला दबाकर हत्या

    गोपालगंज : अग्नि के सात फेरे लेकर सात जन्मों तक साथ निभाने का संकल्प लेनेवाले पति ने अपने परिजनों के साथ मिलकर पत्नी को गला दबाकर मार डाला. शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी चल रही थी. सूचना मिलते ही तरेया पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. उचकागांव थाने के डोडापुर गांव के स्व कंचन प्रसाद की बेटी बिनीता की शादी यूपी के कुशीनगर जिले के तरयासुजान थाने के रामपुरराजा के निवासी दीपक उर्फ धर्मा चौहान के साथ चार वर्ष पूर्व हुई थी.

  • बाइक से जा रहे हेडमास्टर की ट्रक से कुचलकर मौत

    गोपालगंज :नगर थाने के चैनपट्टी गांव के पास सोमवार की सुबह बाइक से उत्क्रमित मिडिल स्कूल अमवा मौजम में पढ़ाने जा रहे हेडमास्टर की ट्रक से कुचल कर मौत हो गयी. हादसे के बाद एनएच 28 पर वाहनों का परिचालन बाधित हो गया. वहीं चालक ट्रक को छोड़कर फरार हो गया. मृत हेडमास्टर की पहचान सदर प्रखंड के बसडीला गांव के निवासी 55 वर्षीय बलिराम यादव के रूप में की गयी.

  • शिक्षक की पत्नी व बेटे की पहले ही हो चुकी है मौत, परिवार में सिर्फ बेटी बची

    गोपालगंज : सदर प्रखंड के बसडिला गांव में इस शिक्षक परिवार की अजीब कहानी है. चार साल पहले बलिराम यादव ने अपने इकलौते जवान बेटे को खो दिया. हार्ड अटैक से बेटे की मौत हो गयी. बेटे की मौत के बाद बहू ने परिवार का साथ छोड़ दिया. उसने एक बच्चे को जन्म देने के बाद दूसरी शादी कर ली. इस सदमे से परिवार पूरी तरह से उबर नहीं सका था कि इसी बीच छह माह पूर्व शिक्षक की पत्नी ने हार्ड अटैक से दम तोड़ दिया.

  • मेरे पति की शराब पीने से हुई थी मौत

    गोपालगंज : हुजूर! मेरे पति खजूरबानी से जहरीली शराब पीकर घर लौटे थे. घर आने के बाद उनकी आंखों से दिखाई नहीं दे रहा था. उन्होंने खजूरबानी के नगीना पासी एवं लालबाबू पासी के यहां से शराब पी थी. उनको सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां से डॉक्टरों ने जहरीली शराब पीने की बात कहते हुए रेफर कर दिया.

  • पटना जा रही शराब भरी स्काॅर्पियो के साथ गया के दो तस्कर गिरफ्तार

    गोपालगंज : उत्पाद विभाग की पुलिस ने बलथरी चेकपोस्ट के समीप से कसेया से पटना जा रही शराब भरी स्काॅर्पियो को जब्त कर लिया. पुलिस ने मौके से दो तस्करों को भी गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार तस्कर गया जिले के विष्णुपथ थाने के मंगला गौरी गांव के धीरज कुमार व अलीपुर थाने के रूपसपुर गांव के रवि कुमार हैं.

  • मीरगंज में मिले डेंगू के तीन नये रोगी

    मीरगंज : मीरगंज में डेंगू का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. इलाके में हर रोज नये मरीज मिल रहे हैं. शहर के लोगों को चपेट में लेने के बाद अब ग्रामीण क्षेत्र के बड़कागांव, फतेहपुर आदि गांवों के लोगों को डेंगू ने चपेट में लेना शुरू कर दिया है.

  • कुचायकोट के बर्खास्त थानेदार की जमानत रद्द

    गोपालगंज : कुचायकोट थाने में जब्त शराब को बेचने के आरोपित बर्खास्त थानेदार रितेश कुमार सिंह की अग्रिम जमानत याचिका पर अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दो रामसूरत के स्पेशल कोर्ट में सुनवाई हुई. कोर्ट में मामले की गंभीरता को देखते हुए जमानत देने से इन्कार दिया.

  • पत्नी को गला रेत मार डाला

    उचकागांव : उचकागांव थाने के बलेसरा गांव में सोमवार की सुबह घरेलू कलह में एक पति ने अपनी ही पत्नी की गड़ासे से गला काटकर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित पति ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी भी दी. पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मौके से हत्या में इस्तेमाल गड़ासे को जब्त कर लिया है.

  • हैलो! दारोगा जी, पत्नी के मार देहले बानी, हमरा के बचा ली...

    प्रशांत पाठक, उचकागांव : हैलो! दारोगा जी, हम बलेसरा से अभय बोलत बानी. आपन पत्नी के मार देहले बानी. गांव के सब लोग हमरा के घेर लेहले बा. रउरा जल्दी आईं, हमरा के बचा लीं. बलेसरा गांव में गीता देवी की जघन्य तरीके से हत्या करने के बाद आरोपित पति पुलिस को फोन गिड़गिड़ाने लगा. वह घर में चारों तरफ से ग्रामीणों से घिरा हुआ था.

  • बादलों के साथ कोहरे ने जमाया कब्जा, कराया ठंड का एहसास

    गोपालगंज : मौसम दिन-प्रतिदिन अपना तेवर बदल रहा है. बादलों के कब्‍जे में ''सारा आकाश'' पिछले दो दिनों से था. सोमवार की सुबह कोहरे ने बादलों का साथ दिया.

  • दो अिभयंताओं समेत तीन की अग्रिम जमानत याचिका रद्द

    गोपालगंज : चर्चित ठेकेदार रामाशंकर सिंह हत्याकांड के मुख्य आरोपित बाढ़ नियंत्रण विभाग के अभियंताओं की अग्रिम जमानत याचिका को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश लवकुश कुमार के कोर्ट ने खारिज कर दिया. कोर्ट ने अभियंताओं के अपराध को ध्यान में रखते हुए अधीक्षण अभियंता जितेंद्र कुमार सिंह, मुख्य अभियंता मुरलीधर सिंह तथा उनकी पत्नी कामिनी सिंह की तरफ से 20 सितंबर को दाखिल अग्रिम जमानत की सुनवाई में दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद बेल देने से इन्कार कर दिया.

  • हिरंदा में बिजली विभाग का छापा पांच लोगों पर हुई प्राथमिकी दर्ज

    कुचायकोट : हिरंदा गांव में उपद्रव की घटना के बाद तीसरे दिन सोमवार से प्रशासन की ओर से चौतरफा कार्रवाई शुरू की गयी है. डीएम अरशद अजीज के आदेश पर बिजली कंपनी के कर्मियों ने दोनों गांवों में छापेमारी की. इस दौरान मनियारा गांव में एक व हिरंदा के चार लोगों के खिलाफ बिजली चोरी अधिनियम के तहत प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • 150 बकायेदारों का कटा बिजली कनेक्शन

    गोपालगंज . बिजली कंपनी की टीम ने सोमवार को शहर के कई मुहल्लों में अभियान चलाया. इस दौरान टीम के सदस्यों ने बिजली के बड़े बकायेदारों का कनेक्शन काट दिया. यह अभियान बंजारी मोड़, मौनिया चौक, सिनेमा रोड, लक्ष्मी होटल के समीप सहित कई वार्डों में चलाया गया. इस दौरान कंपनी के अधिकारियों ने एक-एक बिजली कनेक्शन की जांच भी की.

  • घरेलू कलह में पति ने गला रेतकर पत्नी को मौत के घाट उतारा, मासूम बेटियों ने कहा...

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में उचकागांव थाने के बलेसरा गांव में सोमवार की सुबह घरेलू कलह में एक पति ने अपनी ही पत्नी की गड़ासे से गला काटकर हत्या कर दी. वारदात को अंजाम देने के बाद आरोपित पति ने पुलिस को फोन कर घटना की जानकारी भी दी. पुलिस ने आरोपित पति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मौके से हत्या में इस्तेमाल गड़ासे को जब्त कर लिया है. मृत महिला अभय कुमार दुबे की 30 वर्षीया पत्नी गिन्नी उर्फ गीता देवी बतायी जाती है. उसकी सात साल पहले शादी हुई थी.

  • अरार चौक से कॉन्ट्रैक्ट किलर पिस्तौल के साथ हुआ गिरफ्तार

    गोपालगंज : नगर थाने की पुलिस ने अरार चौक पर छापेमारी कर कॉन्ट्रैक्ट किलर शरीफ सांईं को पिस्तौल और गोलियों के साथ गिरफ्तार कर लिया. इसकी तलाश बगहा पुलिस को पिछले छह माह से थी. गिरफ्तार शरीफ सांईं हत्या के लिए कॉन्ट्रैक्ट पर काम करता था. बिहार के अलावा यूपी के भी अापराधिक गैंग से इसके गहरे संबंध होने की बात सामने आयी है.

  • प्रतिभागियों को सिखाया गया गुर

    हथुआ : गोपेश्वर कॉलेज में तीन दिवसीय कार्यशाला के दूसरे दिन प्रतिभागियों को जीन क्लोनिंग एंड जेनेटिकली मोडिफाइड ऑर्गेनाइज्म्स विषय पर सिखाया गया. 16 से 18 अक्तूबर तक आयोजित इस कार्यशाला में गुरुवार को प्रतिभागियों को डाइटोजीन रिसर्च डेवलमेंट लखनऊ के द्वारा वैक्सिल्स सब्टीलीस नामक बैक्टीरिया से डीएनएस निकालना सिखाया गया.

  • हर योग्य लाभुक तक पहुंचेगा योजनाओं का लाभ : डीएम

    कटेया : जिले में पहली बार विकास शिविर का आयोजन किया गया. इसमें शिरकत करने पहुंचे डीएम ने केंद्र और राज्य सरकार द्वारा संचालित योजनाओं की विधिवत जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने कहा कि योजनाओं का लाभ हर योग्य लाभुकों तक पहुंचेगा.

  • अतिक्रमित भूमि को आपूर्ति भवन के लिए कराया खाली

    गोपालगंज : जादोपुर रोड में तिरबिरवा में आकर सरकारी जमीन पर अवैध तरीके से किये कब्जे को प्रशासन की ओर से बुधवार को विरोध के बीच हटा दिया गया.

  • लायंस क्लब ने फ्री डेंटल एंड हेल्थ चेकअप में बच्चों को किया जागरूक

    गोपालगंज : लायंस क्लब गोपालगंज के तत्वावधान में शहर के डॉ नंदी ग्रेस इंग्लिश स्कूल के प्रांगण में बच्चों का फ्री डेंटल एंड हेल्थ चेक अप कैंप का आयोजन किया गया. जिसमें 307 बच्चों के दांतों का परीक्षण कर उनका इलाज किया गया. डॉ रिजु सिंह मैक्सीलो फेसिअल सर्जन, डॉ अक्षय विज दांत और जेनरल चिकित्सक ने इलाज किया. प्रति माह इस प्रकार का फ्री कैंप का आयोजन इस विद्यालय के अलावा सभी प्रखंडों में भी करने का निर्णय लिया गया.

  • बिहार : गोपालगंज के तीन छात्रों को दिल्ली में मिला युवा गौरव सम्मान

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज के तीन छात्रों को दिल्ली में आयोजित राष्ट्रीय युवा कांफ्रेंस में राष्ट्रीय युवा गौरव सम्मान से सम्मानित किया गया है. सदर प्रखंड के एकडेरवा निवासी पीयूष कुमार तथा बैकुंठपुर प्रखंड के बनौरा निवासी विवेक कुमार व शंकरपुर गांव की पल्लवी को यह सम्मान मिला. देश के कई बड़े हस्तियों के हाथों सम्मान पाकर छात्रों में खुशी है.

  • पिस्टल के साथ तीन स्मैक तस्कर गिरफ्तार

    गोपालगंज : शहर में वर्षों से चल रहे स्मैक के कारोबार का भंडाफोड़ करते हुए पुलिस ने तीन तस्करों को 20 पैकेट स्मैक, पिस्टल, मैगजीन तथा 37 गोली के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्करों ने स्मैक के बड़े नेटवर्क का खुलासा किया है.

  • रसोइयों ने सरकार के निर्णय पर जताया आक्रोश, प्रदर्शन

    कुचायकोट : बीआरसी के समीप स्थित हड़ताली पीपल के पास राष्ट्रीय मध्याह्न भोजन रसोइया फ्रंट के बैनर तले रसोइयों ने रविवार को विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे रसोइयों का आरोप था कि सरकार रसोइयों को रसोई के कार्य से वंचित करने की तैयारी कर रही है. सरकार रसोइयों को हटाकर एनजीओ को एमडीएम पहुंचाने व बनाने की जिम्मेदारी सौंप दी है. रसोइया को केवल मानदेय देना व एनजीओ के तहत एमडीएम पहुंचाना यह गलत है. विरोध प्रदर्शन की अध्यक्षता कर रहे नंदलाल पंडित ने कहा कि थावे प्रखंड के 47 स्कूलों में एनजीओ से खाना बनवाया जा रहा है.

  • डॉक्टर हत्याकांड में देवरिया में रेड, पत्नी और साली फरार

    कुचायकोट : गोपालपुर थाना क्षेत्र के तारा नरहवां गांव निवासी मवेशी डॉक्टर मृत्युंजय उर्फ ननकू राय की गोली मारकर हत्या करने के मामले में फरार आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस कप्तान मनोज तिवारी ने तीन टीमें गठित की हैं. गोपालपुर थाने की टीम ने मृतक के ससुराल यूपी के देवरिया जिले के भटनी थाना क्षेत्र के खोरीबारी रामपुर गांव में छापेमारी की. पुलिस की छापेमारी में हत्या में संलिप्त मृतक की पत्नी पिंकी देवी व साली रिंकी कुमारी फरार मिलीं.

  • पुलिस को देख भागा अपराधी

    गोपालगंज : शहर में दिनदहाड़े किसी घटना को अंजाम देने के लिए पहुंचे अपराधी ने पुलिस को देखकर भागने का प्रयास किया. पुलिस ने पीछा किया, लेकिन बाइक छोड़कर अपराधी गली के रास्ते छत पर चढ़कर पीछे से कूद कर फरार हो गया.

  • व्यवसायी से मांगी पांच लाख रुपये की रंगदारी

    बैकुंठपुर : थाने के सिरसा सर्वोदय टोला गांव निवासी हार्डवेयर व्यवसायी सुनील कुमार उर्फ संजीव सिंह से फोन पर पांच लाख रुपये रंगदारी मांगी गयी है. रंगदारी नहीं देने पर सुनील कुमार एवं उनके पिता भाजपा नेता दीनानाथ सिंह को गोली मारने की धमकी दी गयी है.

  • शराब के ठिकानों पर डीएम एसपी का छापा, नौ धराये

    गोपालगंज : हथुआ अनुमंडल के सभी प्रखंडों में रविवार को डीएम-एसपी के नेतृत्व में शराब के 31 ठिकानों पर छापेमारी की गयी. इस दौरान सैकड़ों लीटर शराब के साथ नौ तस्कर गिरफ्तार किये गये. छापेमारी टीम में उत्पाद विभाग की पुलिस, स्थानीय थाना पुलिस, हथुआ अनुमंडल के सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ के अलावे हथुआ एसडीओ को भी शामिल किया गया था.

  • आंगनबाड़ी सेविकाओं ने भरा हुंकार

    बरौली : प्रखंड के सभी 286 आंगनबाड़ी केंद्र की सेविकाओं ने रविवार को प्रखंड परिसर में बैठक कर अपनी मांगों को लेकर हुंकार भरा. बैठक की अध्यक्षता बिहार प्रदेश आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ तथा भारतीय मजदूर संघ की जिलाध्यक्ष नजमा खातून ने की. सेविकाओं ने कहा कि जिले के 13 प्रखंडों में बच्चों को सोयाबीन दिया जा रहा है, केवल बरौली में ही अंडा दिया जा रहा है. एनजीओ की गाड़ी पंचायत में केवल एक जगह अंडा गिरा कर चली जाती है, जिसे केंद्र तक ले जाने में सेविकाओं के पसीने छूट जाते हैं.

  • गोपालगंज : झगड़ा छुड़ाने गये फल व्यवसायी की हत्या

    गोपालगंज : शहर के पुरानी चौक वार्ड 19 में शुक्रवार की देर रात पूर्व वार्ड पार्षद सत्येंद्र सिंह कुशवाहा और उनके भाई के बीच जमीन विवाद में हो रही मारपीट को छुड़ाने पहुंचे फल व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. वहीं, पूर्व पार्षद सत्येंद्र सिंह को चाकू मारकर अधमरा कर दिया गया, जिन्हें गोरखपुर रेफर कर दिया गया है

  • एनएचएआइ की फाइलों में दम तोड़ रहा राम-जानकी मार्ग का सर्वे

    संजय कुमार अभय, गोपालगंज : रामायण सर्किट योजना के विकास के लिए बनाये जानेवाला राम-जानकी मार्ग एनएचएआइ मोतिहारी परियोजना के फाइलों में दम तोड़ रहा है. एनएचएआइ की सुस्ती के कारण जिले के बैकुंठपुर प्रखंड के 10 गांवों की जमीन का भू-अर्जन कार्य अधर में लटका हुआ है.

  • अब बैंक करायेंगे शहर के गोलंबरों का सौंदर्यीकरण, िदया गया िनर्देश

    गोपालगंज : अब बैंक शहर के गोलंबरों का सौंदर्यीकरण करायेंगे. गुरुवार को डीएम अरशद अजीज की अध्यक्षता में जिला तकनीकी समिति की बैठक हुई. इसमें डीएम ने जिला मुख्यालय को स्वच्छ तथा सौंदर्यीकरण को विशेष ध्यान देने की बात कही. उन्होंने शहर के पोस्टऑफिस चौक, आंबेडकर चौक और अरार चौक स्थित गोलंबर के सौंदर्यीकरण की जिम्मेदारी बैंकों को सौंपी.

  • आधार के चक्कर में उलझा वोटरों का सत्यापन

    गोपालगंज : मतदाता सत्यापन के दौरान बीएलओ लोगों से आधार मांग रहे हैं, जिससे उनके सामने तरह-तरह की कठिनाइयां सामने आ रही हैं. कहीं आधार कार्ड नहीं है तो ज्यादातर मतदाता आधार कार्ड देने से कन्नी काट रहे हैं. जो सीधे कुछ नहीं बोलना चाहते हैं तो आधार नहीं है का बहाना बना देते हैं. या फिर बोल देते हैं कि उनका आधार कार्ड कहीं खो गया है.

  • मूर्ति विसर्जन करने गये छात्र की डूबने से मौत

    चकागांव : थाना क्षेत्र के झीरवां गांव से दुर्गा प्रतिमा विसर्जन में गये एक युवक की दाहा नदी में डूबने से मौत हो गयी. गुरुवार की सुबह दाहा नदी से उसका शव निकाला गया. झीरवां गांव स्थित घर पर शव के पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

  • मीरगंज के खरगी में दिनदहाड़े गोली मारकर युवक की हत्या

    मीरगंज : मीरगंज के छाप-खरगी हरिजन टोली के पास गोपालगंज-सीवान मुख्य सड़क एनएच 85 पर दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मारकर एक युवक की हत्या कर दी. युवक के सिर व कनपटी में गोली लगने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. मृत युवक की पहचान छपरा जिले के मशरक थाने के शेरुकहां गांव के विभूति रंजन पांडेय के पुत्र अनूप रंजन उर्फ मिलन पांडेय (32 वर्ष) के रूप में की गयी है.

  • डीएम ने पांच पदाधिकारियों से किया जवाब तलब

    गोपालगंज : डीएम ने पांच पदाधिकारियों से जवाब तलब किया है. वहीं, उनके वेतन को भी स्थगित कर दिया गया है. दुर्गापूजा के दौरान विधि व्यवस्था संधारित किये जाने को लेकर इन पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति गश्ती दल, दंडाधिकारी, स्टेटिक मजिस्ट्रेट एवं नियंत्रक कक्ष में की गयी थी, लेकिन जांच के क्रम में प्रतिनियुक्त पदाधिकारी अपने प्रतिनियुक्ति स्थल से अनुपस्थित पाये गये.

  • प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी...

    ऐसे मत्रों की गूंज के साथ पूरा शहर मां दुर्गा की उपासना में है. महाअष्टमी के मौके पर दुर्गापूजा एवं मेले में आस्था, अटूट भरोसा, कामना लिए लोग पंडालों की ओर बढ़ते जा रहे थे. दूसरे दिन दुर्गापूजा पंडालों में दर्शन पूजन के लिए दर्शनार्थियों का रेला उमड़ा.

  • गिट्टी कारोबारी से कुख्यात विशाल ने मांगी रंगदारी

    गोपालगंज : मीरगंज के गिट्टी-बालू कारोबारी से कुख्यात विशाल सिंह ने पांच लाख रुपये की रंगदारी मांग कर दहशत फैला दी है. 48 घंटे में रंगदारी की राशि नहीं देने पर जान मारने की धमकी दी गयी है. कुख्यात के इस धमकी से भयभीत कारोबारी ने पुलिस कप्तान मनोज तिवारी से मिलकर कार्रवाई की अपील की है. पुलिस इस घटना को गंभीरता से लेकर विशाल सिंह की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

  • सड़क पर बोर्ड स्वागत का खतरे में पड़ जाती है जान

    गोपालगंज : नगर परिषद गोपालगंज में आपका स्वागत है. नगर पर्षद ने जर्जर व जानलेवा सड़क पर स्वागत का बोर्ड लगा रखा है. जैसे ही शहर में प्रवेश करते हैं, वैसे ही जान खतरे में पड़ जा रही है. डीएम अरशद अजीज के आदेश पर नगर पर्षद ने ईंट का टुकड़ा डालकर उसे भरने की कोशिश और भी खतरनाक बन गयी है.

  • एसडीओ ने संभाला पदभार अधिकारियों ने किया स्वागत

    गोपालगंज : सदर एसडीओ का पदभार गुरुवार को उपेंद्र कुमार पाल ने संभाल लिया. अधिकारियों व अनुमंडल कार्यालय के कर्मियों ने उनका भव्य स्वागत किया. उपेंद्र पाल गोपालगंज में भूमि सुधार उपसमाहर्ता के पद पर पदस्थापित थे.

  • कल खुलेगा मां का पट, हाेंगे दर्शन

    गोपालगंज : शहर से लेकर गांव तक के सभी मंदिरों, पूजा-पंडालों में शनिवार को मां दुर्गा के पट श्रद्धालुओं के दर्शन के लिए खोल दिये जायेंगे. कारीगर देवी प्रतिमाओं और पूजा पंडालों को अंतिम टच देने में लगे हैं. कई पंडाल के काम लगभग पूरे हो चुके हैं. पंडालों को आकर्षक तरीके से सजाया जा रहा है. शहर के सड़कों को भी रंग-बिरंगे बल्बों से जगमग करने की तैयारी अंतिम चरण में है.

  • हथुआ सैनिक स्कूल उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए सम्मानित

    हथुआ : रक्षा मंत्रालय से संचालित हथुआ स्थित सैनिक स्कूल गोपालगंज को सीबीएससी सेकेंडरी में सर्वश्रेष्ठ परिणाम के लिए पुरस्कृत किया गया है. सत्र 2018-19 में 10वीं में बेहतर प्रदर्शन के लिए देश के 31 सैनिक स्कूलों में दूसरे स्थान पर रहे सैनिक स्कूल गोपालगंज को पुरस्कृत किया गया.

  • श्याम पिया मोरी रंग दे चुनरिया, ऐसे रंग में रंग की रंग...

    थावे (गोपालगंज) : शक्तिपीठ मां सिंहासनी के दरबार में आयोजित थावे महोत्सव के दूसरे दिन भजन सम्राट अनूप जलोटा ने ''ऐसी लागी लगन, मीरा हो गयी मगन, वो तो गली-गली हरि गुन गाने लगी'' से शुरुआत की. वहीं, श्याम पिया मोरी रंग दे चुनरिया.

  • दिल्ली से आ रही बस में लूटपाट यात्रियों को घोंपा चाकू, दहशत

    गोपालगंज : दिल्ली से गोपालगंज आ रही बस में दिन-दहाड़े यात्रियों से लूटपाट की गयी. वारदात का विरोध करने पर दो यात्रियों को चाकू मारकर घायल कर दिया गया. घायलों दोनों यात्रियों को गंभीर हालत में इलाज के लिए सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया. वारदात के बाद अपराधी भाग निकले. नगर थाने की पुलिस ने हमलावरों की एक बाइक को जब्त कर लिया है.

  • डीएम-एसपी ने खादी खरीद कर छूट का किया शुभारंभ

    गोपालगंज : गांधीजी की 150वीं जयंती पर खादी ग्रामोद्योग संघ के कॉलेज रोड स्थित परिसर में आयोजित कार्यक्रम में डीएम अरशद अजीज व एसपी मनोज तिवारी अधिकारियों के साथ पहुंचे. खादी वस्त्रों पर छूट के अवसर पर कार्यक्रम का उद्घाटन करने के साथ ही गांधी जी के तैल चित्र पर सूत का माला पहनाकर शीश नवाया. डीएम ने खादी वस्त्र खरीदकर 20 फीसदी छूट का शुभारंभ करते हुए कहा कि खादी वस्त्र गांधीजी की विचारधारा है.

  • मां सिंहासनी के दरबार में उमड़े श्रद्धालु

    थावे : मौसम के बदलते ही बिहार के प्रमुख शक्तिपीठ थावे में मां सिंहासनी के दरबार में भक्तों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी है. चहल- पहल बढ़ने के साथ ही थावे की रौनक भी लौट आयी है. नवरात्र के चौथे दिन मां के दर्शन के लिए भक्तों की भीड़ देर रात तक लगी रही. कुष्मांडा मां को श्रद्धा का भोग चढ़ाकर भक्तों ने सुख, समृद्धि, शांति, आरोग्य की कामना की. नेपाल, यूपी और झारखंड से पहुंचे लगभग 15 हजार से अधिक श्रद्धालुओं ने पूजन किया.

  • थावे महोत्सव का पर्यटन मंत्री ने किया उद्घाटन

    थावे (गोपालगंज) : बिहार शक्तिपीठ सर्किट से थावे मां सिंहासनी का दरबार जुड़ा है. यहां पर्यटकों का आकलन करने के साथ ही पर्यटन विभाग होटल बनायेगा. इतना ही नहीं पर्यटन केंद्र भी खोला जायेगा. भगवती उग्र तारा, कैमूर स्थित मां मुंडेश्वरी के बाद थावे शक्तिपीठ को भी सर्किट में जोड़ा गया है.

  • आज बजेंगी मेरे नाम की शहनाइयां, मैं हूं थावे महोत्सव

    मैं थावे महोत्सव हूं. आज मेरे नाम की शहनाइयां बजेंगी. दो दिन नामचीन फनकार अपने फन से मेरे नाम की चर्चा करेंगे. मौका होगा मेरे जन्म दिन का. आज से ठीक आठ साल पूर्व मां सिंहासनी के गर्भ से मैं प्रफुल्लित हुआ. वैसे तो मेरी सालगिरह चैत नवरात्र में मनायी जाती है, लेकिन इस बार मुझे भी भारतीय संविधान के तहत चुनाव आचार संहिता में बांध दिया गया. अब मैं धीरे-धीरे किशोरावस्था की ओर अग्रसर हूं. मैं भी धीरे-धीरे ही सही, लेकिन अपने नाम के साथ राजनीति और प्रशासनिक बातों को समझ रहा हूं.

  • शराब माफियाओं की जमानत अर्जी खारिज

    गोपालगंज : कुचायकोट थाने से जब्त शराब बेचने के वायरल वीडियो कांड में बर्खास्त थानेदार रितेश कुमार सिंह की ओर से सोमवार को अग्रिम जमानत के लिए अर्जी अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दो रामसुरत के स्पेशल कोर्ट में दाखिल की गयी.

  • लाछपुर में उत्पाद विभाग का छापा, शराब के साथ धराया

    गोपालगंज : यूपी से मंगाकर शराब बेचने का खुलासा करते हुए उत्पाद विभाग की टीम ने एक धंधेबाज को शराब के साथ गिरफ्तार किया है. उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने गोपालपुर थाने के लाछपुर तकिया टोलाेमें छापेमारी कर शराब के धंधे का भंडाफोड़ करते हुए स्व. सन्हू चौधरी के पुत्र शिवकुमार चौधरी को गिरफ्तार किया है.

  • दहेज के लिये पत्नी की हत्या मामला, पति को चार वर्षों की सजा

    सीवान : एडीजे छह जीवन लाल की अदालत में दहेज के लिये पत्नी की हत्या मामले में पति को दोषी को पाते हुए चार वर्ष की सजा सुनायी है. साथ ही पांच हजार जुर्माना किया है. जुर्माना की राशि नहीं देने पर अतिरिक्त दो माह की सजा काटनी होगी.

  • छपरा में बारिश में रेल पटरी धंसी, कई ट्रेनें रद्द, इधर गोपालगंज में ट्रैक पर गिरा पेड़, रेल परिचालन घंटों रहा ठप

    छपरा (सारण) : छपरा में भारी बारिश के कारण जनजीवन बुरी तरह प्रभावित हो गया है. कई इलाके जलमग्न हो गये हैं तो रेलवे पर भी इसका बुरा असर पड़ा है.

  • अवसर : पीएम अवार्ड से सम्मानित होंगी बसडीला की मुखिया शर्मिला देवी

    गोपालगंज : सदर प्रखंड की बसडीला पंचायत की मुखिया शर्मिला देवी को पीएम (प्रधानमंत्री) अवार्ड से सम्मानित किया जायेगा. मुखिया को यह सम्मान गुजरात में गांधी जयंती के अवसर पर मिलेगा. चयन के बाद राष्ट्रीय जांच टीम शुक्रवार को बसडीला पंचायत पहुंचकर मुखिया द्वारा कराये गये कार्यों को देखेगी. इसको लेकर पंचायत में खुशी है.

  • डायरिया से दो की गयी जान, 12 लोग बीमार, दानापुर गांव में पहुंची मेडिकल टीम

    गोपालगंज : बारिश शुरू होने के साथ ही डायरिया का प्रकोप बढ़ गया है. मांझा प्रखंड के दानापुर गांव में डायरिया से गुरुवार को 45 वर्षीय बुधन महतो व ढोढ़ा महतो (45 वर्ष) की मौत हो गयी, जबकि परिवार के 12 से अधिक लोग बीमार हैं. डायरिया से मौत होने की सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव में पहुंची और मृतक के परिवार में बीमार सदस्यों को एंबुलेंस से इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • मच्छरों को मारने के लिए छह नवंबर तक चलेगा अभियान

    गोपालगंज : जानलेवा बीमारी कालाजार की रोकथाम के लिए एसपी नामक दवा का स्प्रे शुरू कर दिया गया है. जिले में 13 लाख 69 हजार 523 की आबादी को कालाजार के लिए संवेदनशील माना गया है. वहीं, मलेरिया विभाग ने छह नवंबर तक दो लाख 45 हजार 631 घरों में एसपी स्प्रे छिड़काव का लक्ष्य निर्धारित किया है.

  • गायब मोबाइल खोलेगा हत्या का राज

    भोरे : कोरेया के युवक दीपू के हत्याकांड को सुलझाने में पुलिस की टीम उलझी हुई है. हत्या के बाद युवक का मोबाइल भी अपराधी साथ लेकर चले गये हैं. पुलिस मोबाइल की तलाश में जुटी है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि युवक के मोबाइल में किसी का राज छिपा हो सकता है, जिसे मिटाने के लिए भी हत्या हो सकती है.

  • जिले को कुपोषणमुक्त बनाने में सबकी सहभागिता अहम : मंत्री

    बक्सर : देश से कुपोषण को भगाने को लेकर लगातार कार्यक्रम किये जा रहे हैं. इसके तहत नगर भवन में कुपोषण भगाओ अभियान को लेकर कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम में परिवहन मंत्री संतोष निराला, जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह समेत जिले के कई अधिकारी शामिल रहे.

  • विवाद सुलझाने गये थानेदार पर जानलेवा हमला

    सिधवलिया (गोपालगंज) : सिधवलिया थाना के सरेया पहाड़ गांव में बुधवार को रास्ता के विवाद को सुलझाने पहुंचे थानेदार पर ग्रामीणों ने जानलेवा हमला कर दिया. इस हमले में गंभीर रूप से घायल थानेदार सुमन कुमार मिश्रा को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, पुलिस ने इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर सात आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. घटना के बाद गांव में तनाव की स्थिति को देखते तीन थानों की पुलिस कैंप कर रही है.

  • सिधवलिया थानेदार पर हमले के बाद सरेया पहाड़ में कैंप कर रही पुलिस

    सिधवलिया : सिधवलिया थाना क्षेत्र के सरेया पहाड़ गांव में एक माह से रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था. विवाद को सुलझाने के लिए ग्राम स्तर पर बैठक और पंचायती भी हुई, लेकिन मामला नहीं सुलझा तो थाने में शिकायत दर्ज हुई. उस समय पुलिस ने अतिक्रमण को हटाकर मामले को शांत करा दिया. एक माह बाद बुधवार को इसी रास्ते को लेकर फिर विवाद शुरू हो गया. गांव के देव महतो और उसके परिवार ने सड़क से मिट्टी काटकर अतिक्रमण करना शुरू कर दिया.

  • भाजपा का झंडा लगाकर स्कॉर्पियो से मोतिहारी जा रही शराब को उत्पाद विभाग ने किया जब्त

    गोपालगंज : बिहार में शराबबंदी के बाद पुलिस और प्रशासन के सख्ती को देखते हुए तस्कर रोज पैतरा बदल रहे हैं. हरियाणा से भाजपा का झंडा लगाये स्कॉर्पियो पर विदेशी शराब की खेप लेकर मोतिहारी जा रहे तस्कर चेक पोस्ट का बैरियर तोड़कर भागने लगा. स्कॉर्पियो से एक महिला समेत तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है.

  • 15 सूत्री मांगों को लेकर भाकपा ने किया प्रदर्शन

    गोपालगंज : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी ने अपनी 15 सूत्री मांगों को लेकर शहर में प्रदर्शन किया. कार्यकर्ता डाकघर चौक से जुलूस निकालकर शहर के मुख्य मार्ग होते हुए समाहरणालय के समीप पहुंचे. वहां पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने जिला सचिव गणेश प्रसाद सिंह, राघव मिश्र, मैनेजर सिंह, रामईश्वर प्रसाद, वीरेंद्र सिंह, हरीलाल राम, नुरूल हसन, गंगदयाल मिश्र, किष्णा नंद यादव, मलराम प्रसाद आदि ने अपनी मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की.

  • गुणवत्ता के साथ करें स्वास्थ्य कार्यों की रिपोर्टिंग

    गोपालगंज : स्वास्थ्य विभाग के उपनिदेशक डॉ अरविंद गुप्ता ने बुधवार को सदर अस्पताल में चिकित्सा पदाधिकारियों और स्वास्थ्य प्रबंधकों के साथ स्वास्थ्य योजनाओं की समीक्षा की. उपनिदेशक ने कहा कि स्वास्थ्य योजनाओं के लक्ष्य को समय पर पूरा करने के साथ ही गुणवत्तापूर्ण तरीके से उसकी रिपोर्टिंग की जाये, ताकि रैंकिंग बेहतर मिले. उन्होंने कहा कि जिले में स्वास्थ्य योजनाएं धरातल पर है, लेकिन रिपोर्टिंग गुणवत्तापूर्ण नहीं किये जाने से रैंकिंग में पिछड़ गये हैं.

  • बलिवन सागर में जज के घर से लाखों रुपये की चोरी

    सासामुसा : विश्वंभरपुर थाना क्षेत्र के बलिवन सागर गांव में जज सुशील कुमार के घर से चोरों ने मंगलवार की रात नकद, कपड़े, जेवर समेत पांच लाख रुपये की संपत्ति की चोरी कर ली. सुशील कुमार सीवान में जज के पद पर कार्यरत हैं. मंगलवार की रात उनके परिवार के सभी लोग खाना खाकर सो गये थे.

  • अफ्रीकी कीट फॉल आर्मी वर्मी से मक्के की फसल पर संकट

    गोपालगंज : अफ्रीकी कीट फॉल आर्मी वर्मी जिले में दस्तक दे चुका है. इससे मक्के की फसल पर खतरा मंडराने लगा है. फॉल आर्मी कीट का प्रकोप फुलवरिया प्रखंड के सेमरौना पतराहा में पाया गया है. जिले में 15 हजार हेक्टेयर में किसानों में ने मक्का की खेती की है. अगर इस पर शीघ्र नियंत्रण नहीं किया गया तो देखते-देखते पूरी की पूरी फसल को नुकसान पहुंच सकता है. सेमरौना गांव के किसान लालबाबू सिंह 42 कट्ठा मक्का की खेती किये हैं.

  • गिरफ्तारी नहीं होने से सड़क पर उतरा माले

    भोरे : रामाश्रय सिंह हत्याकांड सहित जिले में बढ़ रहे अपराध को लेकर माले के भोरे बंद का व्यापक असर दिखा. दोपहर तक भोरे बाजार बंद रहा. उसके बाद कुछ दुकानें खुलीं, लेकिन चारमुहानी पर जाम के कारण सड़कों पर वाहन नहीं चले. बंद से स्कूल के वाहन और इमरजेंसी सेवाओं को बाहर रखा गया था.

  • गोपालगंज : इयरफोन लगा ट्रैक पार कर रहा था छात्र, ट्रेन से कटा

    कुचायकोट (गोपालगंज) : थावे-कप्तानगंज रेलखंड पर करमैनी रेलवे ढाले के पास सोमवार की सुबह दर्दनाक हादसा हुआ. यहां कोचिंग के लिए घर से निकले छात्र की ट्रेन के चपेट में आ जाने से मौत हो गयी. मौके पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. छात्र की मौत की सूचना गांव में पहुंचते ही पूरे गांव में मातम पसर गया.

  • पीटने पर भड़के चालकों ने हाइवे को िकया जाम

    कुचायकोट : कुचायकोट थाना क्षेत्र के एनएच 28 पर बलथरी और भोपातपुर गांवों के बीच कुछ असामाजिक तत्वों ने खुद को फाइनेंसर बताकर ट्रकचालक को पीटकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल चालक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया. इस घटना से नाराज तमाम ट्रकचालकों ने बलथरी चेकपोस्ट पर अपने ट्रकों को खड़ा कर हाइवे को पूरी तरीके से जाम कर दिया. इस दौरान ट्रकचालकों ने पुलिस प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की.

  • गंडक का तेजी से घट रहा जल स्तर, कटाव का बढ़ा खतरा

    गोपालगंज : नेपाल में बारिश थमने के साथ ही गंडक नदी का जल स्तर में लगातार घट रहा है. घटते जल स्तर के कारण सीमावर्ती यूपी के अहिरौली दान के समीप एपी तटबंध पर अब तेजी से कटाव शुरू हो गया है. नोनिया पट्टी व लक्ष्मीगंज में कटाव के कारण बांध का स्लोप भी नदी में समा गया है.

  • बेहतर प्रदर्शन करनेवाली अखाड़ा समितियां होंगी सम्मानित

    उचकागांव : स्थानीय थाना परिसर में महावीरी अखाड़ा मेले को सोमवार को लेकर शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में थाना क्षेत्र के इटवा धाम पर 26 और 27 सितंबर और जमसड़ बाजार में 27 और 28 सितंबर को आयोजित अखाड़ा मेले को लेकर चर्चा की गयी.

  • अज्ञात वाहन से कुचलकर होमगार्ड के जवान की मौत

    बरौली : बरौली थाना क्षेत्र के देवापुर गांव के समीप एनएच 28 सोमवार की देर शाम अनियंत्रित वाहन ने होमगार्ड के जवान को कुचल दिया जिससे मौके पर ही मौत हो गयी. हादसे के बाद चालक वाहन लेकर फरार हो गया. मृतक जवान की पहचान बरौली थाना क्षेत्र के देवापुर चौबे टोला निवासी 56 वर्षीय हरि उपाध्याय के रूप में की गयी. हादसे के बाद आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर एनएच 28 को जाम कर दिया. पीड़ित परिजनों ने बताया कि होमगार्ड जवान की ड्यूटी बाढ़ को लेकर बतरदेह स्थित सिकटिया बांध पर थी.

  • तिलक डूमर में खूनी झड़प में किसान की गयी जान

    भोरे : भोरे थाना क्षेत्र के तिलक डूमर गांव में सरिया (छड़) के लेन-देन को लेकर हुई खूनी झड़प में रामदेव सिंह की इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गयी. लखनऊ के पीजीआइ में मौत होने के बाद मंगलवार की सुबह शव पहुंचने की बात बतायी जा रही है.

  • अभाविप ने कुलपति का पुतला फूंका, प्रदर्शन

    गोपालगंज : स्नातक में एडमिशन में धांधली के खिलाफ सोमवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) की नगर इकाई व कमला राय कॉलेज के छात्रसंघ ने कुलपति का पुतला जलाकर विरोध जताया. छात्र नेता सन्नी सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय प्रशासन स्नातक के नये सत्र में एडमिशन को लेकर ध्यान नहीं दे रहा ह. विश्वविद्यालय की गड़बड़ी के कारण छात्रों का भविष्य अंधकार में पड़ा है.

  • कान में ईयरफोन लगाकर रेलवे ट्रैक पार कर रहे छात्र की ट्रेन से कटकर मौत

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के कुचायकोट में पूर्वोत्तर रेलवे के थावे-कप्तानगंज रेलखंड पर सिपाया रेलवे स्टेशन के पास सोमवार की सुबह दर्दनाक हादसा हुआ. यहां कोचिंग के लिए निकले छात्र की ट्रेन के चपेट में आ जाने से मौत हो गयी. मौके पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इधर, छात्र की मौत की सूचना गांव में पहुंचते ही पूरे गांव में मातम पसर गया.

  • जिले में गंगा घाटों पर जिउतिया पर्व को ले उमड़ी महिलाओं की भीड़

    बक्सर/इटाढ़ी/राजपुर/चौसा : पुत्र के दीर्घायु होने की कामना के लिए जिउतिया पर्व को ले शहर के विभिन्न घाटों पर रविवार अहले सुबह महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. शहर के रामरेखा घाट, नाथ बाबा घाट, सती घाट, सिद्धनाथ घाट पर गंगा में स्नान करने को लेकर महिलाओं की भारी भीड़ जुटी थी. इस दौरान व्रती महिलाओं ने गंगा में स्नान कर पूजा अर्चना की व अपने पुत्र के दीर्घायु के लिए जीवित पुत्रिका की कथा सुनी.

  • ओल्ड नेशनल हाइवे के निर्माण के लिए 20.11 करोड़ की राशि आवंटित

    शहर के अरार चौक से सेमरा तक जाने वाले ओल्ड एनएच-85 के चौड़ीकरण और मरम्मत के लिए सरकार की ओर से 20.11 करोड़ की राशि का आवंटन पथ निर्माण विभाग को प्राप्त हो गया है. ओल्ड हाइवे की मरम्मत के साथ इसे चौड़ा भी किया जायेगा. एनएचएआइ ने इस सड़क को पथ निर्माण को स्थानांतरित कर दिया है. अब ओल्ड हाइवे, पथ निर्माण विभाग का हो गया है.

  • उधार के मोबाइल से अपराधियों ने दी थी जज को धमकी!

    गोपालगंज : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पांच विश्वविभूति गुप्ता को जान मारने की धमकी देने के मामले में पुलिस मोबाइल धारक तक पहुंच गयी है. सीवान के रहनेवाले मोबाइल धारक से उधार में मोबाइल लेकर जज को धमकी देने की बात सामने आ रही है. पुलिस की कार्रवाई को देख धमकी देनेवाला अपराधी फरार बताया जा रहा.

  • दहेज में नहीं मिली कार तो पत्नी को मारपीट कर घर से निकाला

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में दहेज में कार की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया है. पीड़िता ने पति सहित पांच लोगों के विरुद्ध थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. पीड़ित महिला थावे थाना क्षेत्र के बाजार की रहने वाली रागिनी देवी का आरोप है कि दो वर्ष पूर्व उनकी शादी सीवान जिला के महाराजगंज के रहने उमेश वर्णवाल के साथ हुई थी.

  • 3 साल की बच्ची ने निगल लिया था सिक्का, बिना ऑपरेशन डॉक्टर ने ऐसे बचायी जान

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज मं तीन साल की एक बच्ची के गले में चार दिनों से फंसे एक रुपये के सिक्के को सदर अस्पताल के इएनटी डॉक्टर ने कड़ी मशक्कत के बाद शनिवार को बाहर निकाल दिया. मांझा प्रखंड के जगरनाथा गांव निवासी जैनुल हक की छोटी बेटी रुबीना ने खेलते समय एक रुपये का बड़ा सिक्का निगल लिया, जो उसकी आहार नली में जाकर फंस गया. इसके बाद बच्ची को बेचैनी होने लगी और वह चिल्लाने लगी. परिजनों ने उसे चार दिनों तक इलाज कराने के लिए इधर-उधर निजी डॉक्टरों के यहां भर्ती कराया, लेकिन सबने ऑपरेशन करने की सलाह दी.

  • जीवित्पुत्रिका पर्व को लेकर जेल में बंदी 42 महिलाओं ने व्रत रखा

    गोपालगंज/थावे : बिहार के गोपालगंज के थावे में स्थानीय प्रखंड के शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में जीवित्पुत्रिका पर्व को लेकर महिलाओं ने अपने संतानों की लंबी उम्र को लेकर शनिवार को नहाए खाए के साथ व्रत शुरू की. रविवार को महिलाएं जीवित्पुत्रिका पर्व को लेकर निर्जला व्रत रखेगी. जो अपने अपने संतानों की लंबी उम्र कामना करेगी. वहीं चनावे मंडल कारा में जीवित्पुत्रिका पर्व 42 महिला बंदियों द्वारा हर्षउल्लास के साथ जीवित्पुत्रिका व्रत किया जा रहा है.

  • एमडीजे को मिला आइएसओ सर्टिफिकेट

    नावानगर : एमडीजे पब्लिक स्कूल को आइएसओ का मानक प्राप्त हो गया. इसका प्रमाण पत्र क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम भोपाल के प्रतिनिधि शिवम कुमार द्वारा विद्यालय के निदेशक नंद कुमार सिंह को दिया गया. प्रमाण पत्र मिलने के बाद विद्यालय में एक समारोह कर शिक्षकों, अभिभावकों एवं छात्रों में खुशी का इजहार अबीर-गुलाल लगाकर किया गया.

  • कोचिंग जा रहे छात्र की गोली मारकर हत्या

    मीरगंज (गोपालगंज) : मीरगंज में गुरुवार को घर से कोचिंग करने जा रहे छात्र की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी. वारदात के बाद बाइक सवार अपराधी फरार हो गये. मृतक छात्र उचकागांव थाना क्षेत्र के बालाहाता गांव निवासी स्व लक्षमण सिंह का 30 वर्षीय पुत्र सुनील सिंह था. पुलिस ने पड़ोसियों से चल रहे जमीन विवाद को हत्या का कारण बताया है.

  • तीन हजार कनेक्शन काटे जायेंगे, जेइ को मिला टारगेट

    गोपालगंज : राजस्व वसूली में लगातार आ रही कमी के बाद बिजली कंपनी सख्त हो गयी है. कंपनी की नजर बड़े बकायेदारों पर है. राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बिजली कंपनी ने अपने प्रत्येक जेइ को 250 कनेक्शन काटने का लक्ष्य दिया है. विगत 15 दिनों में 310 उपभोक्ताओं के जहां कनेक्शन काट दिये गये हैं, वही विभाग ने 200 से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने के लिए नोटिस भेजा है.

  • जानलेवा हमले में पूर्व प्रमुख के पति ने कोर्ट में किया सरेंडर

    गोपालगंज : छह माह पूर्व हत्या की नीयत से गोली मारने के आरोपित फुलवरिया के पूर्व प्रमुख के पति ने गुरुवार को एसीजेएम 13 की कोर्ट में सरेंडर कर दिया. कोर्ट ने उन्हें14 दिनों के लिए जेल भेज दिया. पुलिस इस मामले में पूर्व प्रमुख के घर की कुर्की करने की तैयारी में थी.

  • पति को उम्रकैद तो सास, ससुर व ननद को 10 10 वर्षों की सजा

    गोपालगंज : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह दिनेश कुमार की कोर्ट ने दहेज हत्या के 14 साल पुराने मामले में पति को आजीवन और सास, ससुर व ननद को 10-10 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. इसके बाद सभी को न्यायिक हिरासत में लेते हुए मंडल कारा चनावे भेज दिया गया. कटेया थाने के नेहरुआ कला गांव के रामसागर सिंह की पुत्री संध्या देवी की शादी कुचायकोट थाने के नेचुआ जलालपुर गांव के रामसागर सिंह के पुत्र सतीश सिंह के साथ वर्ष 2003 में हुई थी.

  • धांधली पर डीएम ने पंचायत सचिव को किया बर्खास्त

    गोपालगंज : शिक्षक नियोजन में धांधली को लेकर डीएम ने एक पंचायत सचिव को बर्खास्त कर दिया है. पंचायत सचिव पर मेधा सूची के निर्माण में विभागीय निर्देशों का अनुपालन नहीं करने एवं हेराफेरी करने का आरोप था. मामले की जांच में लगाये गये आरोप सही पाये जाने के बाद डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने फुलवरिया प्रखंड में पदस्थापित पंचायत सचिव रामदेव प्रसाद को बर्खास्त कर दिया है. मामला पंचायत शिक्षक नियोजन वर्ष 2006 का है. उस समय आरोपित पंचायत सचिव विजयीपुर प्रखंड के घाट बंधौरा पंचायत में पदस्थापित थे.

  • मधुबनी-द स्टेशन ऑफ कलर्स' नेशनल अवार्ड के लिए चयनित

    अजीत द्विवेदी, पंचदेवरी : कला व साहित्य के क्षेत्र में गोपालगंज की शुरू से ही एक अलग पहचान रही है. यहीं का एक बेटा आज बॉलीवुड में धमाल मचा रहा है. जिले के हथुआ प्रखंड के सिंगहा गांव के कमलेश मिश्र द्वारा निर्देशित डॉक्यूमेंट्री फिल्म ''मधुबनी-द स्टेशन ऑफ कलर्स'' का चयन बेस्ट नैरेशन की श्रेणी में नेशनल फिल्म अवार्ड के लिए किया गया है. यह पूरी फिल्म मधुबनी रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई और सजावट को लेकर बनी है. कमलेश मिश्र इस फिल्म के क्रिएटिव व एक्टिंग डायरेक्टर हैं.

  • एंबुलेंस ने होमगार्ड जवान को कुचला

    गोपालगंज : बरौली थाना क्षेत्र के देवापुर गांव के समीप एनएच 28 पर गुरुवार की दोपहर अनियंत्रित एंबुलेंस ने होमगार्ड जवान को कुचल दिया. हादसे में होमगार्ड जवान की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतक जवान की पहचान बरौली थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी कमल राम के रूप में की गयी है. हादसे के बाद एबुंलेंस चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया.

  • विवाहिता की जलाकर हत्या पति और सास गिरफ्तार

    उचकागांव : मीरगंज थाना क्षेत्र के लाइन बाजार में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालवालों ने बहू की जलाकर हत्या कर दी. मृतक महिला शाहिद आलम की पत्नी सुम्मी खातून थी. पुलिस ने इस मामले में आरोपित पति और उसकी सास को गिरफ्तार कर लिया है.

  • धोखाधड़ी की शिकार बुजुर्ग महिला लगा रही थाना और बैंक का चक्कर

    बरौली : अपनों की सताई और धोखाधड़ी की शिकार 70 वर्षीया बुजुर्ग महिला पिछले 10 दिन से थाना चौक पर बंद दुकानों के नीचे बैठकर रात गुजारने को मजबूर है. बड़हरिया थाना के राछोपाली गांव के स्व रामनंदन सिंह की पत्नी पानमती देवी ने 15 महीने पहले मोगल बिरैचा गांव के किसी डाक बाबू को अपनी जमीन बेचकर एक लाख रुपये पोस्टऑफिस में जमा करने को दिये, लेकिन पैसे जमा नहीं किये गये और न इस संबंधी कोई कागजात ही दिये गये.

  • दो कंटेनरों से 55 लाख की विदेशी शराब जब्त

    गोपालगंज : बलथरी चेक पोस्ट पर एक घंटे के भीतर दो कंटेनर से 55 लाख रुपये से अधिक की विदेशी शराब जब्त की गयी है. एक कंटेनर राजस्थान से सिलीगुड़ी जाने का मोटर पार्ट्स की फर्जी बिल्टी लेकर जा रहा था. जांच में 400 कार्टन शराब मिली. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर दीपक सिंह व एसआइ राजेश कुमार की टीम ने राजस्थान के अलवर जिले के दंडाला गांव के चालक वेद प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया.

  • गोपालगंज : अपराधियों ने दी जज समेत पूरे परिवार को जान मारने की धमकी, कहा- ...फंसा कर बर्बाद कर देंगे

    गोपालगंज : जिले में बेखौफ अपराधियों ने व्यवसायियों के बाद अब अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश पांच विश्वविभूति गुप्ता को जान मारने की धमकी दी है. अपराधियों की इस धमकी ने पुलिस महकमा की नींद उड़ा दी है. इस मामले में एडीजे पांच की तहरीर पर नगर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने अपराधियों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है. कोर्ट की सुरक्षा को भी बढ़ाते हुए अलर्ट कर दिया गया है. जजों की सुरक्षा और निगरानी बढ़ा दी गयी है.

  • परचून व्यवसायी को चाकू घोंप 1.42 लाख रुपये लूटे, पांच िगरफ्तार

    मीरगंज : घर के पास चबूतरे पर बैठने व व्यावसायिक उलझनों में हुई मारपीट के बाद शहर के एक परचून व्यवसायी को चाकू मारकर दुकान से एक लाख 42 हजार रुपये लूट लिये गये. चाकू लगने से लहूलुहान व्यवसायी जमीन पर गिर कर छटपटाने लगा. उसे छटपटाते देख स्थानीय लोग दौड़ कर आये व बीच बचाव कर दोनों पक्षों को हटाये. घायल व्यवसायी प्रदीप कुमार नगर के दक्षिण मोहल्ला का निवासी है.

  • एक ही वार्ड में लगा दी नल जल की दो बोरिंग, स्पष्टीकरण

    बरौली : बेलसंड पंचायत के वार्ड संख्या तीन में मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत दो बोरिंग लगायी जा रही है. इस बारे में बीडीओ पूजा प्रीतम ने मुखिया राजकुमारी देवी से स्पष्टीकरण भी पूछा है और जवाब देने को 24 घंटे का समय दिया है. बेलसंड पंचायत के कुल 11 वार्डों में से करीब दो वर्ष बीत जाने के बाद एक भी वार्ड में नल जल योजना का काम पूरा नहीं हुआ है. किसी वार्ड में एक भी बोरिंग नहीं है और किसी में दो-दो बोरिंग लगायी जा रही है.

  • एक ही वार्ड में लगा दी नल जल की दो बोरिंग, स्पष्टीकरण

    बरौली : बेलसंड पंचायत के वार्ड संख्या तीन में मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत दो बोरिंग लगायी जा रही है. इस बारे में बीडीओ पूजा प्रीतम ने मुखिया राजकुमारी देवी से स्पष्टीकरण भी पूछा है और जवाब देने को 24 घंटे का समय दिया है.

  • बंजारी पूजा पंडाल में दिखेगा लंदन के आल्वर्ट हॉल का आकार

    गोपालगंज : दुर्गापूजा को लेकर शहर में पंडाल बनाने का काम शुरू हो गया है. इस बार न्यू राज दल बंजारी चौक पर लंदन के आल्वर्ट हॉल के आकार का पंडाल दिखेगा. यहां बन रहे 70 फुट ऊंचे पंडाल में इस बार माता रानी का दरबार सजेगा. पंडाल का आकर भुवनेश्वर के रसूलगढ़ में वर्ष 2018 में बने पंडाल के समान होगा. पंडाल बनाने का काम शुरू हो गया है.

  • गोपालगंज : शराब तस्करों ने किया हमला, दो जख्मी

    उत्पाद विभाग के घायल जवानों ने खदेड़ कर दो लोगों को दबोचा गोपालगंज : हरियाणा से शराब की खेप लेकर मुजफ्फरपुर जा रही कार को रोकने पर तस्करों ने उत्पाद विभाग की टीम पर हमला कर दिया. इसमें उत्पाद विभाग के दो जवान घायल हो गये. इसके बाद घायल जवानों ने लोगों के सहयोग से दो तस्करों को शराब के साथ दबोच लिया. उधर, घायल जवानों को देख आसपास के लोग आक्रोशित हो गये और तस्करों को मारने पर उतारू हो गये. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया़ मौके पर से तीन लाख की विदेशी शराब व कार जब्त की गयी.

  • गोपालगंज :पुलिस से गोली चलती नहीं, अपराधी चला रहे हैं एके-47 : तेजस्वी

    गोपालगंज : पुलिस की राइफल से गोली चलती नहीं है. अपराधी एके-47 चला रहे हैं. राज्य में तेजी से अपराध बढ़ रहा है. उक्त बातें विधानसभा के प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने परिसदन में पत्रकरों से कहीं. उन्होंने कहा कि पहली बार रिश्वत के लिए किसी अभियंता ने ठेकेदार को प्रताड़ित करने के बाद उसे सरकारी आवास में जलाकर मार डाला है. बालिका गृहकांड में शामिल अधिकारी, नेता को बचाने का काम किया जा रहा है.

  • आज से बलथरी चेकपोस्ट पर जांच के बाद ही गुजरेंगे वाहन

    संजय कुमार अभय, गोपालगंज : महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर जिले को नशामुक्त बनाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है. प्रशासन के अधिकारी इसे मिशन मोड में लेकर काम कर रहे हैं. शराब की तस्करी रोकने के लिए डीएम अपने अधिकारियों के साथ बॉर्डर इलाके के लिंक रोड व बलथरी चेकपोस्ट पर दिन-रात निगरानी कर रहे हैं.

  • बलथरी चेकपोस्ट पर टैंकर से शराब जब्त

    गोपालगंज : कुचायकोट थाने के बलथरी चेकपोस्ट से उत्पाद विभाग की टीम ने पेट्रोल टैंकर से लगभग 45 लाख की विदेशी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. शराब की यह खेप हरियाणा से मुजफ्फरपुर जा रही थी. उत्पाद विभाग को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है.

  • 1780 लीटर शराब व बाइक बरामद, गिरफ्तार

    बैकुंठपुर : स्थानीय थाने के एकडेरवां गांव में पुलिस ने छापेमारी कर करीब 1780 लीटर शराब व एक बाइक बरामद की. साथ में धंधेबाज को भी गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार धंधेबाज एकडेरवा गांव निवासी अशोक महतो का पुत्र मोनू कुमार अपनी बाइक से 41 लीटर देसी शराब लेकर जा रहा था, तभी स्थानीय एएसआइ रेयाज अहमद के नेतृत्व में उसे शराब सहित गिरफ्तार कर लिया गया.

  • गंडक नदी के जल स्तर में वृद्धि पानी से घिरा स्कूल, पढ़ाई बंद

    गोपालगंज : गंडक नदी के जल स्तर में बढ़ोतरी से सदर प्रखंड के एक दर्जन गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. रामनगर स्थित हाइस्कूल पूरी तरह पानी से घिरा हुआ है. स्कूल में छात्रों की पढ़ाई बंद कर दी गयी है. बाढ़ नियंत्रण विभाग के कार्यापालक अभियंता नवल किशोर सिंह ने दावा किया है कि तटबंध पूरी तरह सुरक्षित है.

  • तैयारी : थावे महोत्सव के लिए डीएम ने किया होमगार्ड मैदान का निरीक्षण

    थावे : आगामी एक व दो अक्तूबर को होनेवाले थावे महोत्सव को लेकर सोमवार को डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने होमगार्ड मैदान का निरीक्षण किया. इस बार थावे महोत्सव को भव्य व आकर्षक बनाये जाने को लेकर हर स्तर पर तैयारी चल रही है. एक से बढ़कर एक राष्ट्रीय कलाकार भी महोत्सव में भाग लेंगे. देश के नामचीन कलाकार महोत्सव में अपनी सुरों की तान जिले की जनता के समझ बिखेरेंगे.

  • हत्यारों की गिरफ्तारी के िलए 25 को भोरे बंद का आह्वान

    भोरे : भोरे के चर्चित कारोबारी रामाश्रय सिंह हत्याकांड में अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने और जिले में बढ़ रहे अपराध के खिलाफ 25 सितंबर को भोरे बंद का आह्वान किया गया है. इसमें आम लोगों से भी समर्थन की मांग की गयी है.

  • छापेमारी करने गयी पुलिस से झड़प

    सिधवलिया : बरहीमा गांव में रविवार की देर रात छापेमारी करने गयी पुलिस की ग्रामीणों से झड़प हो गयी. इसमें एक वृद्ध घायल हो गया. घायल वृद्ध चंद्रशेखर पांडेय है. उसे सदर अस्पताल से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. फिलहाल इस मामले में थाने में कोई प्राथमिकी दर्ज होने की सूचना नहीं है. बताया जाता है कि बरहीमा में शराब की बिक्री की सूचना मिलने पर सिधवलिया पुलिस रविवार की रात छापेमारी करने गयी थी.