• एमडीजे को मिला आइएसओ सर्टिफिकेट

    नावानगर : एमडीजे पब्लिक स्कूल को आइएसओ का मानक प्राप्त हो गया. इसका प्रमाण पत्र क्वालिटी मैनेजमेंट सिस्टम भोपाल के प्रतिनिधि शिवम कुमार द्वारा विद्यालय के निदेशक नंद कुमार सिंह को दिया गया. प्रमाण पत्र मिलने के बाद विद्यालय में एक समारोह कर शिक्षकों, अभिभावकों एवं छात्रों में खुशी का इजहार अबीर-गुलाल लगाकर किया गया.

  • कोचिंग जा रहे छात्र की गोली मारकर हत्या

    मीरगंज (गोपालगंज) : मीरगंज में गुरुवार को घर से कोचिंग करने जा रहे छात्र की दिन-दहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी गयी. वारदात के बाद बाइक सवार अपराधी फरार हो गये. मृतक छात्र उचकागांव थाना क्षेत्र के बालाहाता गांव निवासी स्व लक्षमण सिंह का 30 वर्षीय पुत्र सुनील सिंह था. पुलिस ने पड़ोसियों से चल रहे जमीन विवाद को हत्या का कारण बताया है.

  • तीन हजार कनेक्शन काटे जायेंगे, जेइ को मिला टारगेट

    गोपालगंज : राजस्व वसूली में लगातार आ रही कमी के बाद बिजली कंपनी सख्त हो गयी है. कंपनी की नजर बड़े बकायेदारों पर है. राजस्व वसूली के लक्ष्य को पूरा करने के लिए बिजली कंपनी ने अपने प्रत्येक जेइ को 250 कनेक्शन काटने का लक्ष्य दिया है. विगत 15 दिनों में 310 उपभोक्ताओं के जहां कनेक्शन काट दिये गये हैं, वही विभाग ने 200 से अधिक उपभोक्ताओं को बिजली बिल जमा करने के लिए नोटिस भेजा है.

  • जानलेवा हमले में पूर्व प्रमुख के पति ने कोर्ट में किया सरेंडर

    गोपालगंज : छह माह पूर्व हत्या की नीयत से गोली मारने के आरोपित फुलवरिया के पूर्व प्रमुख के पति ने गुरुवार को एसीजेएम 13 की कोर्ट में सरेंडर कर दिया. कोर्ट ने उन्हें14 दिनों के लिए जेल भेज दिया. पुलिस इस मामले में पूर्व प्रमुख के घर की कुर्की करने की तैयारी में थी.

  • पति को उम्रकैद तो सास, ससुर व ननद को 10 10 वर्षों की सजा

    गोपालगंज : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश छह दिनेश कुमार की कोर्ट ने दहेज हत्या के 14 साल पुराने मामले में पति को आजीवन और सास, ससुर व ननद को 10-10 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. इसके बाद सभी को न्यायिक हिरासत में लेते हुए मंडल कारा चनावे भेज दिया गया. कटेया थाने के नेहरुआ कला गांव के रामसागर सिंह की पुत्री संध्या देवी की शादी कुचायकोट थाने के नेचुआ जलालपुर गांव के रामसागर सिंह के पुत्र सतीश सिंह के साथ वर्ष 2003 में हुई थी.

  • धांधली पर डीएम ने पंचायत सचिव को किया बर्खास्त

    गोपालगंज : शिक्षक नियोजन में धांधली को लेकर डीएम ने एक पंचायत सचिव को बर्खास्त कर दिया है. पंचायत सचिव पर मेधा सूची के निर्माण में विभागीय निर्देशों का अनुपालन नहीं करने एवं हेराफेरी करने का आरोप था. मामले की जांच में लगाये गये आरोप सही पाये जाने के बाद डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने फुलवरिया प्रखंड में पदस्थापित पंचायत सचिव रामदेव प्रसाद को बर्खास्त कर दिया है. मामला पंचायत शिक्षक नियोजन वर्ष 2006 का है. उस समय आरोपित पंचायत सचिव विजयीपुर प्रखंड के घाट बंधौरा पंचायत में पदस्थापित थे.

  • मधुबनी-द स्टेशन ऑफ कलर्स' नेशनल अवार्ड के लिए चयनित

    अजीत द्विवेदी, पंचदेवरी : कला व साहित्य के क्षेत्र में गोपालगंज की शुरू से ही एक अलग पहचान रही है. यहीं का एक बेटा आज बॉलीवुड में धमाल मचा रहा है. जिले के हथुआ प्रखंड के सिंगहा गांव के कमलेश मिश्र द्वारा निर्देशित डॉक्यूमेंट्री फिल्म ''मधुबनी-द स्टेशन ऑफ कलर्स'' का चयन बेस्ट नैरेशन की श्रेणी में नेशनल फिल्म अवार्ड के लिए किया गया है. यह पूरी फिल्म मधुबनी रेलवे स्टेशन की साफ-सफाई और सजावट को लेकर बनी है. कमलेश मिश्र इस फिल्म के क्रिएटिव व एक्टिंग डायरेक्टर हैं.

  • एंबुलेंस ने होमगार्ड जवान को कुचला

    गोपालगंज : बरौली थाना क्षेत्र के देवापुर गांव के समीप एनएच 28 पर गुरुवार की दोपहर अनियंत्रित एंबुलेंस ने होमगार्ड जवान को कुचल दिया. हादसे में होमगार्ड जवान की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतक जवान की पहचान बरौली थाना क्षेत्र के नवादा गांव निवासी कमल राम के रूप में की गयी है. हादसे के बाद एबुंलेंस चालक गाड़ी लेकर फरार हो गया.

  • विवाहिता की जलाकर हत्या पति और सास गिरफ्तार

    उचकागांव : मीरगंज थाना क्षेत्र के लाइन बाजार में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालवालों ने बहू की जलाकर हत्या कर दी. मृतक महिला शाहिद आलम की पत्नी सुम्मी खातून थी. पुलिस ने इस मामले में आरोपित पति और उसकी सास को गिरफ्तार कर लिया है.

  • धोखाधड़ी की शिकार बुजुर्ग महिला लगा रही थाना और बैंक का चक्कर

    बरौली : अपनों की सताई और धोखाधड़ी की शिकार 70 वर्षीया बुजुर्ग महिला पिछले 10 दिन से थाना चौक पर बंद दुकानों के नीचे बैठकर रात गुजारने को मजबूर है. बड़हरिया थाना के राछोपाली गांव के स्व रामनंदन सिंह की पत्नी पानमती देवी ने 15 महीने पहले मोगल बिरैचा गांव के किसी डाक बाबू को अपनी जमीन बेचकर एक लाख रुपये पोस्टऑफिस में जमा करने को दिये, लेकिन पैसे जमा नहीं किये गये और न इस संबंधी कोई कागजात ही दिये गये.

  • दो कंटेनरों से 55 लाख की विदेशी शराब जब्त

    गोपालगंज : बलथरी चेक पोस्ट पर एक घंटे के भीतर दो कंटेनर से 55 लाख रुपये से अधिक की विदेशी शराब जब्त की गयी है. एक कंटेनर राजस्थान से सिलीगुड़ी जाने का मोटर पार्ट्स की फर्जी बिल्टी लेकर जा रहा था. जांच में 400 कार्टन शराब मिली. उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि इंस्पेक्टर दीपक सिंह व एसआइ राजेश कुमार की टीम ने राजस्थान के अलवर जिले के दंडाला गांव के चालक वेद प्रकाश को गिरफ्तार कर लिया.

  • गोपालगंज : अपराधियों ने दी जज समेत पूरे परिवार को जान मारने की धमकी, कहा- ...फंसा कर बर्बाद कर देंगे

    गोपालगंज : जिले में बेखौफ अपराधियों ने व्यवसायियों के बाद अब अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश पांच विश्वविभूति गुप्ता को जान मारने की धमकी दी है. अपराधियों की इस धमकी ने पुलिस महकमा की नींद उड़ा दी है. इस मामले में एडीजे पांच की तहरीर पर नगर थाने में अज्ञात अपराधियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. पुलिस ने अपराधियों की तलाश में ताबड़तोड़ छापेमारी शुरू कर दी है. कोर्ट की सुरक्षा को भी बढ़ाते हुए अलर्ट कर दिया गया है. जजों की सुरक्षा और निगरानी बढ़ा दी गयी है.

  • परचून व्यवसायी को चाकू घोंप 1.42 लाख रुपये लूटे, पांच िगरफ्तार

    मीरगंज : घर के पास चबूतरे पर बैठने व व्यावसायिक उलझनों में हुई मारपीट के बाद शहर के एक परचून व्यवसायी को चाकू मारकर दुकान से एक लाख 42 हजार रुपये लूट लिये गये. चाकू लगने से लहूलुहान व्यवसायी जमीन पर गिर कर छटपटाने लगा. उसे छटपटाते देख स्थानीय लोग दौड़ कर आये व बीच बचाव कर दोनों पक्षों को हटाये. घायल व्यवसायी प्रदीप कुमार नगर के दक्षिण मोहल्ला का निवासी है.

  • एक ही वार्ड में लगा दी नल जल की दो बोरिंग, स्पष्टीकरण

    बरौली : बेलसंड पंचायत के वार्ड संख्या तीन में मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत दो बोरिंग लगायी जा रही है. इस बारे में बीडीओ पूजा प्रीतम ने मुखिया राजकुमारी देवी से स्पष्टीकरण भी पूछा है और जवाब देने को 24 घंटे का समय दिया है. बेलसंड पंचायत के कुल 11 वार्डों में से करीब दो वर्ष बीत जाने के बाद एक भी वार्ड में नल जल योजना का काम पूरा नहीं हुआ है. किसी वार्ड में एक भी बोरिंग नहीं है और किसी में दो-दो बोरिंग लगायी जा रही है.

  • एक ही वार्ड में लगा दी नल जल की दो बोरिंग, स्पष्टीकरण

    बरौली : बेलसंड पंचायत के वार्ड संख्या तीन में मुख्यमंत्री नल जल योजना के तहत दो बोरिंग लगायी जा रही है. इस बारे में बीडीओ पूजा प्रीतम ने मुखिया राजकुमारी देवी से स्पष्टीकरण भी पूछा है और जवाब देने को 24 घंटे का समय दिया है.

  • बंजारी पूजा पंडाल में दिखेगा लंदन के आल्वर्ट हॉल का आकार

    गोपालगंज : दुर्गापूजा को लेकर शहर में पंडाल बनाने का काम शुरू हो गया है. इस बार न्यू राज दल बंजारी चौक पर लंदन के आल्वर्ट हॉल के आकार का पंडाल दिखेगा. यहां बन रहे 70 फुट ऊंचे पंडाल में इस बार माता रानी का दरबार सजेगा. पंडाल का आकर भुवनेश्वर के रसूलगढ़ में वर्ष 2018 में बने पंडाल के समान होगा. पंडाल बनाने का काम शुरू हो गया है.

  • गोपालगंज : शराब तस्करों ने किया हमला, दो जख्मी

    उत्पाद विभाग के घायल जवानों ने खदेड़ कर दो लोगों को दबोचा गोपालगंज : हरियाणा से शराब की खेप लेकर मुजफ्फरपुर जा रही कार को रोकने पर तस्करों ने उत्पाद विभाग की टीम पर हमला कर दिया. इसमें उत्पाद विभाग के दो जवान घायल हो गये. इसके बाद घायल जवानों ने लोगों के सहयोग से दो तस्करों को शराब के साथ दबोच लिया. उधर, घायल जवानों को देख आसपास के लोग आक्रोशित हो गये और तस्करों को मारने पर उतारू हो गये. मौके पर पहुंची पुलिस ने मामले को शांत कराया़ मौके पर से तीन लाख की विदेशी शराब व कार जब्त की गयी.

  • गोपालगंज :पुलिस से गोली चलती नहीं, अपराधी चला रहे हैं एके-47 : तेजस्वी

    गोपालगंज : पुलिस की राइफल से गोली चलती नहीं है. अपराधी एके-47 चला रहे हैं. राज्य में तेजी से अपराध बढ़ रहा है. उक्त बातें विधानसभा के प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने परिसदन में पत्रकरों से कहीं. उन्होंने कहा कि पहली बार रिश्वत के लिए किसी अभियंता ने ठेकेदार को प्रताड़ित करने के बाद उसे सरकारी आवास में जलाकर मार डाला है. बालिका गृहकांड में शामिल अधिकारी, नेता को बचाने का काम किया जा रहा है.

  • आज से बलथरी चेकपोस्ट पर जांच के बाद ही गुजरेंगे वाहन

    संजय कुमार अभय, गोपालगंज : महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर जिले को नशामुक्त बनाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है. प्रशासन के अधिकारी इसे मिशन मोड में लेकर काम कर रहे हैं. शराब की तस्करी रोकने के लिए डीएम अपने अधिकारियों के साथ बॉर्डर इलाके के लिंक रोड व बलथरी चेकपोस्ट पर दिन-रात निगरानी कर रहे हैं.

  • बलथरी चेकपोस्ट पर टैंकर से शराब जब्त

    गोपालगंज : कुचायकोट थाने के बलथरी चेकपोस्ट से उत्पाद विभाग की टीम ने पेट्रोल टैंकर से लगभग 45 लाख की विदेशी शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. शराब की यह खेप हरियाणा से मुजफ्फरपुर जा रही थी. उत्पाद विभाग को यह बड़ी सफलता हाथ लगी है.

  • 1780 लीटर शराब व बाइक बरामद, गिरफ्तार

    बैकुंठपुर : स्थानीय थाने के एकडेरवां गांव में पुलिस ने छापेमारी कर करीब 1780 लीटर शराब व एक बाइक बरामद की. साथ में धंधेबाज को भी गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार धंधेबाज एकडेरवा गांव निवासी अशोक महतो का पुत्र मोनू कुमार अपनी बाइक से 41 लीटर देसी शराब लेकर जा रहा था, तभी स्थानीय एएसआइ रेयाज अहमद के नेतृत्व में उसे शराब सहित गिरफ्तार कर लिया गया.

  • गंडक नदी के जल स्तर में वृद्धि पानी से घिरा स्कूल, पढ़ाई बंद

    गोपालगंज : गंडक नदी के जल स्तर में बढ़ोतरी से सदर प्रखंड के एक दर्जन गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. रामनगर स्थित हाइस्कूल पूरी तरह पानी से घिरा हुआ है. स्कूल में छात्रों की पढ़ाई बंद कर दी गयी है. बाढ़ नियंत्रण विभाग के कार्यापालक अभियंता नवल किशोर सिंह ने दावा किया है कि तटबंध पूरी तरह सुरक्षित है.

  • तैयारी : थावे महोत्सव के लिए डीएम ने किया होमगार्ड मैदान का निरीक्षण

    थावे : आगामी एक व दो अक्तूबर को होनेवाले थावे महोत्सव को लेकर सोमवार को डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने होमगार्ड मैदान का निरीक्षण किया. इस बार थावे महोत्सव को भव्य व आकर्षक बनाये जाने को लेकर हर स्तर पर तैयारी चल रही है. एक से बढ़कर एक राष्ट्रीय कलाकार भी महोत्सव में भाग लेंगे. देश के नामचीन कलाकार महोत्सव में अपनी सुरों की तान जिले की जनता के समझ बिखेरेंगे.

  • हत्यारों की गिरफ्तारी के िलए 25 को भोरे बंद का आह्वान

    भोरे : भोरे के चर्चित कारोबारी रामाश्रय सिंह हत्याकांड में अब तक कोई कार्रवाई नहीं होने और जिले में बढ़ रहे अपराध के खिलाफ 25 सितंबर को भोरे बंद का आह्वान किया गया है. इसमें आम लोगों से भी समर्थन की मांग की गयी है.

  • छापेमारी करने गयी पुलिस से झड़प

    सिधवलिया : बरहीमा गांव में रविवार की देर रात छापेमारी करने गयी पुलिस की ग्रामीणों से झड़प हो गयी. इसमें एक वृद्ध घायल हो गया. घायल वृद्ध चंद्रशेखर पांडेय है. उसे सदर अस्पताल से गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया है. फिलहाल इस मामले में थाने में कोई प्राथमिकी दर्ज होने की सूचना नहीं है. बताया जाता है कि बरहीमा में शराब की बिक्री की सूचना मिलने पर सिधवलिया पुलिस रविवार की रात छापेमारी करने गयी थी.

  • मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड के पीड़िता से गैंगरेप पर बिफरे तेजस्वी, कहा- नीतीश चाचा...

    देश में पहली बार रिश्वत के लिए बाढ़ नियंत्रण विभाग के मुख्य अभियंता द्वारा ठेकेदार को प्रताड़ित करने के बाद उसे सरकारी आवास में बुला कर जला कर मार डाला जाता है. मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड की जांच सीबीआइ कर रही है. सुप्रीम कोर्ट कोड की मॉनीटरिंग कर रहा है. बालिका गृह की पीड़ित बच्ची के साथ फिर गैंगरेप की घटना से बिहार शर्मिंदा है. बालिका गृह कांड में लिप्त लोगों पर नीतीश चाचा का सरंक्षण है. उक्त बातें बिहार विधानसभा के प्रतिपक्ष के नेता और पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने स्थानीय परिसदन में पत्रकरों से कहीं.

  • माधोपुर ओपी में तैनात एसआइ को एसपी ने किया निलंबित

    गोपालगंज : माधोपुर ओपी क्षेत्र के महम्मदपुर निलामी गांव में पुलिस को मैनेज कर शराब बेचने के वायरल वीडियो की जांच के बाद एसपी राशिद जमां ने ओपी में तैनात सब इंस्पेक्टर निरंजन कुमार को निलंबित कर दिया है. उन पर विभागीय जांच बैठा दी गयी है.

  • नेशनल लोक अदालत के लिए 14 पीठों का गठन

    गोपालगंज : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के बैनर तले 14 सितंबर को नेशनल लोक अदालत में सुनवाई के लिए 14 पीठों का गठन किया गया है़ मामलों की सुनवाई अलग अलग पीठों में होगी़ नेशनल लोक अदालत के सचिव राजेंद्र पांडेय ने बताया कि व्यवहार न्यायालय कैंपस में नेशनल लोक अदालत के आयोजन की तैयारी हो गयी है़

  • डीसीएम और बाइक में टक्कर, युवक की मौत

    विजयीपुर : विजयीपुर बाजार में गुरुवार की सुबह डीसीएम (मिनी ट्रक)और बाइक की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी. घटना के बाद मौके पर अफरातफरी मच गयी, जिसका फायदा उठा कर चालक वहां से फरार हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए गोपालगंज भेज दिया एवं डीसीएम को जब्त कर लिया.

  • पैक्स की मतदाता सूची में नाम नहीं जोड़ने पर आक्रोश

    पंचदेवरी : पैक्स की मतदाता सूची में नाम जोड़ने के लिए फॉर्म नहीं लिये जाने पर ग्रामीणों का आक्रोश गुरुवार को फूट पड़ा. आक्रोशित ग्रामीणों ने प्रखंड कार्यालय के गेट के सामने सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया. मामला पंचदेवरी के सिकटिया पैक्स का है. ग्रामीणों का आरोप था कि विभाग के स्थानीय पदाधिकारियों की मिलीभगत से पैक्स अध्यक्ष आसनारायन चौधरी नये लोगों को सदस्य नहीं बनाना चाहते हैं.

  • जमानत लेने के फिराक में फरार अभियंता

    गोपालगंज : ठेकेदार रामाशंकर सिंह की जलाकर हत्या करने के मामले में जल संसाधन विभाग के फरार तीनों अभियंता कोर्ट से जमानत लेने के फिराक में हैं. पुलिस को इसकी भनक मिल चुकी है. अभियंताओं की ओर से केस से जुड़ें कागजातों के नकल निकाले गये हैं. हालांकि, जमानत के लिए अबतक किसी कोर्ट में अर्जी नहीं दी गयी है.

  • पिपरा में बढ़ा तनाव, नहीं निकला अखाड़ा

    मीरगंज : महावीरी अखाड़े में डीजे व ऑर्केस्ट्रा के दौरान नर्तकी नचाने पर प्रशासनिक प्रतिबंध व पुलिसिया कार्रवाई को लेकर गुरुवार को पिपरा गांव के ग्रामीणों का आक्रोश फूट पड़ा. आक्रोशित ग्रामीणों ने सुबह होते ही मीरगंज-सबेया मुख्य सड़क पर बांस-बल्ली रखकर जाम कर दिया. आगजनी कर प्रशासन के खिलाफ उग्र प्रदर्शन किया. पिपरा गांव से आठ अखाड़े में से किसी ने भी जुलूस नहीं निकाला.

  • शराब माफिया का वीडियो वायरल होने के बाद सब इंस्पेक्टर निलंबित, ...जानें क्या है वायरल वीडियो में?

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में शराब माफिया का वीडियो वायरल होने के बाद माधोपुर ओपी के सब इंस्पेक्टर निरंजन प्रसाद को गुरुवार को निलंबित कर दिया गया. एसपी राशिद जमां ने एसडीपीओ की जांच के बाद यह कार्रवाई की. निलंबित सब इंस्पेक्टर निरंजन प्रसाद पिछले कई महीनों से माधोपुर ओपी में पदस्थापित थे.

  • सोन नद में डूबने से वृद्ध की मौत

    आरा/संदेश : जिले के संदेश थाना क्षेत्र के चिल्होस गांव के समीप सोन नद में मछली मार रहा एक वृद्ध गहरे पानी में चला गया, जिससे उसकी डूबने से मौत हो गयी. मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया. घटना की तत्काल सूचना स्थानीय थाने को ग्रामीणों ने दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय मछुआरों की सहायता से शव को गहरे पानी से निकाला और शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • आजादी के वर्षों बाद भी सिरिसियां में एक सड़क नहीं

    बड़हरा : प्रखंड की एकवना पंचायत के सिरिसियां ग्राम को आजादी से लेकर अबतक गांव से मुख्य मार्ग को जोड़ने के लिए एक सड़क नसीब नहीं हुई है, जिसके लिए स्थानीय ग्रामीणों व सामाजिक कार्यकर्ताओं ने भूमि चिह्नित कर संपर्क पथ का निर्माण कराये जाने की मांग बीडीओ से लिखित रूप से की है.

  • शहर में डेंगू की दस्तक, छह नये मरीजों में मिले लक्षण

    गोपालगंज : शहर में पिछले तीन दिनों में छह मरीजों में डेंगू के लक्षण पाये गये हैं. दो मरीजों की स्थिति को गंभीर देखते हुए उनको परिजनों ने इलाज के लिए गोरखपुर और पीजीआइ लखनऊ में भर्ती कराया है. डेंगू से पिछले वर्ष समाज कल्याण विभाग के डीपीओ संगीता कुमारी समेत चार लोगों की मौत के बाद भी सदर अस्पताल में डेंगू से निबटने के लिए मुकम्मल इंतजाम नहीं किया गया है.

  • नप के मुख्य पार्षद के खिलाफ 10 पार्षदों ने जताया अविश्वास

    गोपालगंज : दो साल पूरा होने के बाद 10 वार्ड पार्षदों ने नगर पर्षद गोपालगंज के मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव पर बैठक व चर्चा के लिए आवेदन दिया है. अविश्वास पर चर्चा के लिए मुख्य पार्षद हरेंद्र कुमार चौधरी ने 13 सितंबर की तिथि निर्धारित की है.

  • टीबी अभियान में सुस्ती से रैंकिंग में पिछड़े, लगी फटकार

    गोपालगंज : टीबी अभियान में कर्मियों की चूक के कारण रैंकिंग में अपना जिला पिछड़ गया है. पहले स्थान से पिछड़कर नौवें स्थान पर आ गया है. बुधवार को जिला यक्ष्मा पदाधिकारी डॉ पीएन राम ने रैंकिंग गिरने पर नाराजगी जतायी और सदर अस्पताल में जिले भर के एसटीएलएस, एसटीएस व एलटी की बैठक बुलायी.

  • गांधीजी की काली सूची तैयार करने के लिए मतदान आज

    उचकागांव : प्रखंड के सभी पंचायत भवनों पर गुरुवार को आमसभा का आयोजन कर गांधीजी की काली सूची तैयार करने के लिए मतदान किया जायेगा. यह आयोजन महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर जिले में पूर्ण शराबबंदी लागू करने के लिए डीएम अनिमेष कुमार पराशर के निर्देश पर किया जा रहा है.

  • माधोपुर ओपी के सब इंस्पेक्टर से पूछताछ में जुटे हैं एसपी

    बरौली : माधोपुर ओपी क्षेत्र के महम्मदपुर निलामी गांव में पुलिस को मैनेज कर शराब बेचने के वायरल वीडियो की जांच के लिए एसपी राशिद जमां और एसडीपीओ नरेश पासवान बुधवार को माधोपुर ओपी पहुंचे. यहां शराब माफियाओं और पुलिस की सेटिंग की जांच हुई. जांच के दौरान ओपी प्रभारी से लेकर एक-एक पुलिस अधिकारियों से पूछताछ के बाद सब इंस्पेक्टर निरंजन कुमार को एसपी अपने साथ गाड़ी में लेते गये. थोड़ी देर बाद निरंजन कुमार के निलंबित होने की खबर फैल गयी.

  • मतदाता पेटी में डाली जायेगी शराब तस्करों के नाम की सूची

    हथुआ : प्रखंड की 22 पंचायतों में मतदाता पेटी गुरुवार को लगायी जायेगी.

  • बिहार : गोपालगंज में साइकिल चोरी कर रहे युवक को खंभे से बांधकर पीटा

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में हथुआ थाने के बड़की बगही गांव में साइकिल चोरी कर रहे एक युवक को ग्रामीणों ने खंभे से बांध कर पिटाई कर दी. आरोपित युवक अपनी जान की गुहार लगाते रहा, लेकिन भीड़ उसकी पिटाई करती रही. इसके बाद भीड़ ने उसे पुल से नहर में फेंक दिया. किसी तरह से अधमरा युवक अपनी जान बचा कर नहर से बाहर निकला, तो फिर भीड़ ने उसे अपने कब्जे में ले लिया और हथुआ टैक्सी स्टैंड के समीप एक बिजली के पोल में बांध कर पिटाई करने लगी. सूचना पर पहुंची हथुआ पुलिस भीड़ से युवक को अपने कब्जे में लेकर थाने लायी.

  • पर्यावरण में रिसर्च को जर्मनी जायेगी गोपालगंज की बेटी

    पंचदेवरी (गोपालगंज) : ग्रामीण क्षेत्र की बेटी पूरी दुनिया में पर्यावरण की चुनौतियों से जूझ रहे मानव जीवन को नयी दिशा देने में लगी है. इसका नाम दुनिया के उन युवा वैज्ञानिकों में शामिल हो चुका है, जिन्होंने पर्यावरण संरक्षण व हरित क्षेत्र में विशेष योगदान दिया है.

  • अब 17 से डाकघर में बनेगा पासपोर्ट

    गोपालगंज : जिले के लोगों के लिए खुशखबरी है. उन्हें अब पासपोर्ट बनवाने के लिए पटना जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. पासपोर्ट गोपालगंज के प्रधान डाकघर से ही बन जायेगा. प्रधान डाकघर में पासपोर्ट सेवा केंद्र के उद्घाटन करने की हरी झंडी मिल गयी है.

  • नर्तकियों के साथ हथियार लहरानेवाला गिरफ्तार

    गोपालगंज : कुचायकोट थाना क्षेत्र के औद्योगिक बाजार सासामुसा में महावीरी अखाड़ा मेला में कानफाड़ू डीजे के साथ नर्तकियों के अश्लील गीत पर हथियार लहरानेवाले युवक को कुचायकोट पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, स्टेज पर पिस्तौल और राइफल लहराने वाले दो लोगों की अभी तलाश की जा रही है.

  • लिंक रोड में ड्रॉप गेट और ओवर हाइट लगायेगा िजला प्रशासन

    गोपालगंज : यूपी और हरियाणा से हो रही शराब तस्करी को रोकने के लिए प्रशासन के स्तर पर मुकम्मल तैयारी की गयी है. शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए प्रशासन हर स्तर पर होमवर्क शुरू कर दिया है. यूपी बॉर्डर से लेकर बलथरी चेक पोस्ट तक इस्ट एंड वेस्ट कॉरीडोर से जुड़नेवाले लिंक रोड पर ड्रॉप गेट और ओवर हाइट लगाने का निर्णय लिया गया है. साथ ही यहां उत्पाद विभाग के अधिकारी से लेकर पुलिस और मजिस्ट्रेट 24 घंटे निगरानी करेंगे.

  • शिक्षक और शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ देगा धरना

    गोपालगंज : बिहार राज्य संबद्ध डिग्री महाविद्यालय के शिक्षक एवं शिक्षकेत्तर कर्मचारियों ने 24 सितंबर को जयप्रकाश विश्वविद्यालय छपरा में धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया है. इसको लेकर शहर के मिंज स्टेडियम में शिक्षक व शिक्षकेत्तर कर्मचारियों की बैठक हुई, जिसकी अध्यक्षता प्रो पीएनपी सिंह पटेल ने की.

  • गोपालगंज में मोहर्रम के जुलूस में युवक का पिस्टल लहराते हुए वीडियो वायरल, जांच में जुटी पुलिस

    गोपालगंज : इमाम हुसैन और उनके अनुयायियों की शहादत को याद करते हुए सड़कों पर जुलूस निकाल कर मातम मनाये जाने के दौरान पिस्टल लहराये जाने का एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. सूचना मिलने पर पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है.

  • शादी के मंडप में कन्यादान कर रहे पिता को खींच कर गोली मारने के मामले में एक आरोपित गिरफ्तार

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में उचकागांव थाना क्षेत्र के बरारी जगदीश गांव में शादी के मंडप में कन्यादान कर रहे पिता को खींचकर गोली मार हत्या कर देने के मामले में पुलिस ने एक आरोपित की गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार आरोपित संजय सहनी है. पुलिस सूत्रों ने बताया कि संजय सहनी अपने गांव बरारी जगदीश में घूम रहा था. इसी दौरान पुलिस पदाधिकारी विनोद कुमार यादव ने पुलिस बल के साथ छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया.

  • गोपालगंज : महावीरी अखाड़ा में राइफल लहराते युवक का नर्तकियों के साथ नृत्य करते वीडियो वायरल

    गोपालगंज : जिले के सासामुसा में महावीरी अखाड़ा के दौरान नर्तकियों ने जहां अश्लील नृत्य किया, वहीं एक युवक का स्टेज पर सरेआम हाथ में राइफल लेकर लहराते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. वीडियो वायरल होने के बाद जिला प्रशासन भी सतर्क हो गया है. पुलिस अधीक्षक राशिद जमां ने मामले को लेकर जांच करने के निर्देश दिये हैं. हथियार लहरानेवाले युवक का नाम विपुल सोनी है. मामले में थाने में विपुल सोनी समेत चार लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • 48 घंटे में गिरफ्तार होंगे फरार अभियंता

    गोपालगंज : ठेकेदार रामाशंकर सिंह की जलाकर हत्या करने के मामले में बुधवार की रात 12 बजे डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पीड़ित परिजनों से मिले. पीड़ित परिवार को सांत्वना देने के बाद डीजीपी ने कहा कि 48 घंटे के अंदर फरार सभी अभियुक्त जेल के सलाखों में होंगे.

  • डकैती के दौरान बमबारी व हत्या के चार आरोपियों को मिली उम्रकैद

    गोपालगंज : तीस वर्ष पूर्व डकैती के दौरान हुई बमबारी के दौरान हत्या के मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र कुमार की कोर्ट ने गुरुवार को चार को दोषी पाते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही 50-50 हजार का जुर्माना लगाया गया है. जुर्माना की राशि नहीं देने पर एक- एक वर्ष की अतिरिक्त सश्रम कारावास की सजा दी गयी. कोर्ट ने इसे जघन्य अपराध माना है.

  • उचकागांव में चौकीदार को मारी गोली, रेफर

    उचकागांव : उचकागांव थाना क्षेत्र के साथी गांव के चौकीदार नागेंद्र पड़ित को अपराधियों ने बुधवार की देर शाम गोली मार दी. इसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी है. घायल चौकीदार को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने स्थिति गंभीर बताते हुए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया.

  • हड़ताल पर गये सफाईकर्मी, सड़कों पर पसरा कचरा, हो रही परेशान

    गोपालगंज : सफाईकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल गुरुवार से शुरू हो गयी. कर्मियों के आंदोलन के कारण मुख्य सड़कों को छोड़कर अन्य सड़क व मुहल्ले में कचरा पड़ा रहा. हड़ताल के दौरान सफाईकर्मियों ने आउटसोर्सिंग प्रथा को समाप्त करने, संविदा के कर्मियों को न्यूनतम मजदूरी 18 हजार निर्धारित करन, दैनिक मजदूरों को उपस्थिति के अनुसार वेतन देने, वर्ष 2016 जुलाई से लेकर वर्ष 2019 जुलाई तक का उपस्थिति चार्ट और इपीएफ कटौती का वितरण मुहैया कराने समेत 12 सूत्री मांगों की आवाज उठायी. हड़ताल का समर्थन करते हुए भाकपा माले के जिला सचिव इंद्रजीत चौरसिया ने कहा कि राज्य सरकार को आउटसोर्सिंग के प्रथा को समाप्त कर हड़ताल को समाप्त कराना चाहिए.

  • टीबी के तीन मरीजों को मिली नयी जिंदगी

    गोविंद कुमार, गोपालगंज : अब टीबी के मरीजों को हमेशा के लिए छुटकारा मिल सकती है. टीबी मुक्त जिला बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने नयी टैबलेट बेडाक्यूलीन लांच की है, जिसकी कीमत नौ लाख रुपये से अधिक है. दवा की यह खर्च सरकार उठायेगी. इस टैबलेट का प्रयोग पहली बार टीबी के तीन मरीजों पर किया जा रहा है, जिन्हें लंबे समय से चल रही टीबी बीमारी से छुटकारा मिलेगा.

  • बिहार में गुटखे पर बैन से आहत जोनल मैनेजर ने की खुदकुशी

    गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के राजेंद्र नगर मोहल्ले में मंगलवार की देर रात एक गुटखा कंपनी के जोनल मैनेजर ने खुदकुशी कर ली. मृत पवन दत्ता झारखंड के जामताड़ा जिले के निवासी थे. बुधवार की सुबह पुलिस ने किराये के मकान से उसका शव बरामद किया. बताया जा रहा है कि बिहार में गुटखा बिक्री पर बैन लगने से जोनल मैनेजर आहत था. इसके कारण देर रात साड़ी का फंदा बनाकर पंखा से लटककर खुदकुशी कर ली. मृतक की पत्नी ने बताया कि खुदकुशी करने से पहले पति ने रात में खाना साथ में ही खाया.

  • ठेकेदार हत्याकांड : डीजीपी ने पीड़ित परिजनों को दिया आश्वासन, कहा - 48 घंटे में गिरफ्तार होंगे फरार तीनों अभियंता

    गोपालगंज : ठेकेदार रामाशंकर सिंह की जला कर हत्या किये जाने के मामले में बुधवार की आधी रात करीब 12.10 बजे बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय पीड़ित परिजनों से मिलने के लिए पहुंचे. परिजनों से मुलाकात करने के बाद डीजीपी ने कहा कि 48 घंटे के अंदर फरार सभी अभियुक्त जेल की सलाखों में होंगे. डीजीपी ने परिजनों को आश्वस्त किया कि इस मामले में दोषी को किसी भी हाल पर बख्शा नहीं जायेगा. उनकी गिरफ्तारी होगी और पुलिस कड़ी सजा भी दिलवायेगी.

  • कार्यालय से चौराहे तक सार्वजनिक होगी बड़े बकायेदारों की सूची

    गोपालगंज : नगर पर्षद बड़े बकायेदारों की सूची चौराहे से लेकर कार्यालय की दीवारों तक सार्वजनिक करेगा. नगर पर्षद ने इस चालू सत्र के चार माह में लक्ष्य का 56.12 फीसदी राजस्व वसूल किया है. शहर के विकास के लिए नगर पर्षद एक ओर बकायेदारों पर सख्ती बरतने की तैयारी में है, वहीं राजस्व के लक्ष्य को बढ़ाने के लिए एक्शन प्लान भी बना रहा है.

  • कुचायकोट शराबकांड के माफिया ने कोर्ट से मांगी अग्रिम जमानत

    उसके अग्रिम जमानत का विरोध करते हुए कोर्ट को विशेष लोक अभियोजक रवि भूषण श्रीवास्तव ने बताया कि कुचायकोट थाने में जब्त शराब को पुलिस अधिकारियों से मिलकर इन लोगों ने खरीदा है, जिसका वीडियो वायरल होने के बाद खुलासा हुआ.

  • प्रदेश में वृद्धजन पेंशन योजना में दूसरे पायदान पर पहुंचा गोपालगंज

    गोपालगंज : मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना के लाभ देने में गोपालगंज जिला सूबे में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है. जबकि, सूबे में प्रथम स्थान पर नवादा जिला है. वहां के 85 फीसदी वृद्धजनों को पेंशन योजना का लाभ मिलता है. वहीं, गोपालगंज जिला प्रशासन अपने 76 फीसदी लाभुकों को पेंशन योजना का लाभ दिला रहा है.

  • इराक में स्टील प्लांट का बॉयलर फटने से कटेया के युवक की मौत

    बीते 10 अगस्त को कंपनी में काम करने के दौरान बॉयलर फटने से यूपी के दोनों साथियों समेत कैलाश बुरी तरह झुलस गया. इन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के क्रम में तीनों की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

  • गोपालगंज : बिहार में गुटखा बिक्री पर प्रतिबंध के बाद कर्ज में डूबे झारखंड के कारोबारी ने की खुदकुशी

    गोपालगंज : बिहार में गुटखा बिक्री पर प्रतिबंध लगने के बाद कर्ज में डूबे झारखंड के गुटखा कारोबारी ने गोपालगंज में मंगलवार की रात खुदकुशी कर ली. नगर थाने के राजेंद्र नगर मोहल्ले में किराये के एक मकान में शव मिला. बुधवार की सुबह पुलिस ने शव को उसके कमरे से बरामद कर जांच शुरू कर दी. मृतक गुटखा कारोबारी का नाम पवन दत्ता बताया जा रहा है, जो झारखंड के जामताड़ा जिले के निवासी है. पुलिस को उसके कमरे से लाखों रुपये के गुटखा मिले हैं.

  • फरार तीनों अभियंताओं के घर की हुई कुर्की-जब्ती

    गोपालगंज : ठेकेदार रामाशंकर सिंह की जलाकर हत्या किये जाने के मामले में मंगलवार को नगर थाने की पुलिस ने जल संसाधन विभाग के फरार तीनों अभियंता के घर की कुर्की-जब्ती की.

  • गोपालगंज पुलिस ने की अभियंता के घर की कुर्की

    इस्लामपुर (नालंदा) : गोपालगंज जिले में एक ठेकेदार की जलाकर हत्या करने के आरोपित अभियंता के पैतृक गांव इस्लामपुर थाना क्षेत्र के चकदौलत गांव में मंगलवार को पुलिस ने अभियंता के घर की कुर्की-जब्ती की. कुर्की-जब्ती करने पहुंचे गोपालगंज जिले के एसटीएफ जिला प्रभारी शशि भूषण चौधरी ने बताया कि गोपालगंज जिले के नगर थाने में इस्लामपुर थाने के चकदौलत गांव निवासी नंदन सिंह के पुत्र गोपालगंज जिले में कार्यरत ऐरीगेशन कार्यपालक अभियंता सत्येंद्र सिंह के खिलाफ एक ठेकेदार को जिंदा जला कर मार डालने के आरोप में थाना कांड संख्या 423/19 के आलोक में इस्लामपुर सीओ नलिन विनोद पुष्कर को दंडाधिकारी नियुक्त कर कुर्की-जब्ती की गयी.

  • 1.17 करोड़ का बकाया था नवनिर्मित आवास का पेमेंट

    गोपालगंज : ठेकेदार रामाशंकर सिंह की जलाकर हत्या करने के मामले में मृतक की पत्नी उमा देवी ने मुख्यमंत्री व जल संसाधन विभाग के मंत्री को पत्र लिखकर आरोप लगाया है कि जबरन एस्टीमेट से अधिक काम करवाया गया था. एस्टीमेट से अधिक राशि का काम नहीं कराने पर एशियान कंस्ट्रक्शन कंपनी प्राइवेट लिमिटेड का लाइसेंस रद्द करने की धमकी दी जाने लगी.

  • अपनी बर्बादी के लिए इंजीनियरों को जिम्मेदार मान रहे पीड़ित

    संजय कुमार अभय, गोपालगंज : पॉलीथिन सीट के नीचे रह रही रमावती देवी के दिल में गम और आंखों में आंसू हैं. महम्मद अशरफ के कलेजे में आज भी उजड़ने का दर्द दफन है. सरकार से कोई सहयोग नहीं मिलने का मलाल भी. वर्ष 2017 तक इनकी भी अपनी हंसती-खेलती गृहस्थी थी.

  • कोचिंग से आ रहे छात्र को एक भाई ने पकड़ा और दूसरे ने मार दी गोली, मौत

    विजयीपुर : मंगलवार की सुबह धन्नु यादव हत्या के बाद आक्रोशित ग्रामीणों की भीड़ ने गोली मारनेवाले युवक के घर पर हमला कर उसकी मां की भी जमकर पिटाई कर दी. इसकी सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने महिला को बचा कर हिरासत में ले लिया. बाद में प्राथमिकी में उसका नाम सामने आने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया. छात्र धन्नु यादव हत्याकांड में उसके पिता अदालत यादव ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें कहा गया है कि धन्नु कोचिंग से पढ़ाई कर गांव वापस आ रहा था.

  • हाथ नहीं लगा कुख्यात पुलिस ने दो को उठाया

    मीरगंज : शहर के चर्चित व्यवसायी गोलीकांड में पुलिस ने कुख्यात विशाल सिंह के पिता रामप्रवेश सिंह व भाई करण सिंह को उठाया है. उनसे पूछताछ की जा रही है. एक आर्म्स भी बरामद किया गया है. कांड में फरार चल रहे नामजद आरोपित विशाल व अन्य की गिरफ्तारी को पुलिस लगातार हाथ-पांव मार रही है.

  • छापेमारी कर गुटखा और पान मसाला जब्त

    गोरौल : सूबे में गुटखा व पान मसाले पर रोक लगते ही प्रखंड प्रशासन हरकत में आ गया. मंगलवार को बीडीओ प्रेम राज, सीओ प्रवीण कुमार, थानाध्यक्ष अनिल कुमार ने गोरौल चौक की दर्जनों दुकानों पर छापेमारी कर विभिन्न कंपनियों के गुटखे एवं पान मसाले को जब्त किया है. वहीं दुकानदार को आगे से प्रतिबंधित पान मसाला एवं गुटखाें को नहीं बेचने की चेतावनी दी गयी है.

  • गोपालगंज में ठेकेदार की हत्या में मुख्य अभियंता का हाथ

    पटना : पिछले दिनों गोपालगंज में ठेकेदार रामाशंकर सिंह की हुई हत्या के मामले में राजद की तरफ से गठित तीन सदस्यीय जांच दल ने अपनी रिपोर्ट में सिंचाई विभाग के मुख्य अभियंता मुरलीधर सिंह को इस अापराधिक वारदात का सूत्रधार बताया है.

  • बैन के बाद पान मसाला व गुटखों की कीमत में उछाल

    गोपालगंज : बैन लगने के बावजूद पान मसाला और गुटखाें की बिक्री बंद नहीं हुई है बल्कि दुकानदारों इसकी कीमत बढ़ा दी है. दुकानदार ग्राहकों से मनमानी पैसे वसूल रहे हैं. पांच रुपये का गुटखा अब सात रुपये में बिक रहा है, वहीं पान की कीमत में भी उछाल आ गयी है. प्रतिबंध के आदेश के दो दिन बीत जाने के बाद अबतक प्रशासन की ओर से कोई भी कदम नहीं उठाया गया है.

  • बुखार से पीड़ित बच्चे की मौत, दो आक्रांत

    मांझा : स्थानीय थाना क्षेत्र के विशंभरापुर गांव में बुखार से पीड़ित एक बच्चे की मौत हो गयी, जबकि दो बच्चियां बुखार से गंभीर रूप से पीड़ित हैं. बच्चे की मौत चमकी बुखार से होने की आशंका जतायी जा रही है. हालांकि सरकारी डॉक्टर ने इसकी पुष्टि नहीं की है. बताया जाता है कि छोटेलाल यादव का पुत्र आदित्य कुमार (छह वर्ष) पिछले कई दिनों से बुखार से पीड़ित था.

  • बुखार होने पर डॉक्टर से सलाह के बिना खुद से दवा देना

    गोपालगंज : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की मौत के दौरान गोपालगंज में भी कई बच्चों में इस बीमारी के लक्षण मिले थे. बीते जून में बुखार से पीड़ित दो बच्चियों की मौत हो गयी थी.

  • हत्या के मामले में चार आरोपित दोषी करार

    गोपालगंज : 30 वर्ष पूर्व डकैती के दौरान हुई बमबारी के दौरान हत्या के मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश शैलेंद्र कुमार के कोर्ट ने सोमवार को नामजद चार आरोपितों को दोषी करार दिया. हालांकि इस मामले में मृत युवक के मामा द्वारा छह आरोपितों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी.

  • बच्चाचोर के शक में महिला को पीटा, पुलिस को सौंपा

    कटेया : स्थानीय थाने के धर्मकता गांव में बच्चाचोर के शक में सोमवार को ग्रामीणों ने एक महिला को पकड़ कर बंधक बना लिया. पकड़ी गयी महिला की पहले ग्रामीणों ने पिटाई कर दी और बाद में उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस महिला को लेकर थाने पहुंची.

  • महावीरी अखाड़े में ऑर्केस्ट्रा के दौरान चली गोली

    मीरगंज : शहर के हरखौली पूरब टोले के महावीरी अखाड़े में आॅर्केस्ट्रा के दौरान हुए विवाद में रविवार की देर शाम फायरिंग हुई. इसमें हरखौली पूरब टोला निवासी रामाजी चौधरी गोली लगने से घायल हो गये, जबकि रामाजी चौधरी का भतीजा संजय यादव फरसे के हमले से घायल हो गया. दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां स्थिति गंभीर होने पर डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया.

  • भोरे के तीन पहलवान राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए चयनित

    भोरे : बिहार कुश्ती संघ के तत्वावधान में 31 अगस्त से एक सितंबर तक दानापुर में आयोजित राज्यस्तरीय अंडर 23 फ्री स्टाइल एवं ग्रीको रोमन कुश्ती प्रतियोगिता में भोरे के तीन पहलवानों ने पदक जीते. इसके साथ ही उन्होंने राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में शामिल होनेवाली बिहार की टीम में अपना स्थान पक्का कर लिया है.

  • गलत ब्लड चढ़ाने से बीसीए की टॉपर छात्रा की दिल्ली में मौत

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में कुचायकोट थाना क्षेत्र के कैथलिया की रहनेवाली बीसीए की टॉपर छात्रा की मौत दिल्ली के छतरपुर में इलाज के दौरान गलत ब्लड चढ़ाने के कारण मौत हो गयी. सोमवार को उसका शव पहुंचते ही मातम पसर गया. दिनकर श्रीवास्तव की पुत्री आंचल श्रीवास्तव ब्लड में इंस्फेक्शन के कारण बीमार थी. इस बीच उसे बेहतर इलाज के लिए दिल्ली के अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • दहेज के लिए नवविवाहिता की हत्या, ससुर गिरफ्तार

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के कुचायकोट में स्थानीय थाने के सिरिसियां बाबू टोला गांव में दहेजलोभी ससुराल वालों ने एक नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी. इस मामले में मृतका की मां लीलावती देवी के बयान पर पति, सास ,ससुर समेत कुल पांच लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस मामले में कुचायकोट पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित ससुर को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, शेष आरोपित घर छोड़कर फरार हैं.

  • बिहार के इस जेल में बंद कैदी पढ़ेंगे गांधी जी के सत्य-अहिंसा का पाठ

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज के थावे में स्थानीय चनावे स्थित जेल में बंद कैदी गांधी जी के सत्य-अहिंसा का पाठ पढ़ेंगे. सोमवार से कैदियों के बीच गांधीजी के जीवन पर आधारित पुस्तकों का वाचन शुरू किया गया. यह कार्यक्रम दो अक्टूबर गांधी जयंती तक चलेगा. जेल अधीक्षक अमित कुमार ने बताया कि एक माह तक जेल में बंदियों के बीच पुस्तक वाचन किया जायेगा. गांधीजी के जीवन पर आधारित दो पुस्तकें ''एक था मोहन'' व ''बापू की पाती'' का वाचन किया जायेगा.

  • ठेकेदार हत्याकांड में फरार तीनों इंजीनियर निलंबित, गिरफ्तारी के लिए कई शहरों में छापे, आज कोर्ट में पुलिस देगी अर्जी

    गोपालगंज/पटना : ठेकेदार रामाशंकर सिंह की हत्या के मामले में जल संसाधन विभाग के फरार तीनों इंजीनियरों को निलंबित कर दिया गया है. डीएम अनिमेष कुमार पराशर की रिपोर्ट पर जल संसाधन विभाग ने निलंबन की कार्रवाई की है. निलंबित जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता मुरलीधर सिंह, अधीक्षण अभियंता जितेंद्र सिंह व कार्यपालक अभियंता सत्येंद्र कुमार पर रिश्वत के लिए ठेकेदार की जलाकर हत्या करने का आरोप है.

  • हाथ-पैर बांध कर महिला से दुष्कर्म, शोर मचाने पर परिजनों ने युवक को पकड़ा और फिर...

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के विजयीपुर में एक महिला के हाथ-पैर को बांध कर दुष्कर्म किया गया. महिला के शोर मचाने पर उसके परिजनों ने दुष्कर्म कर रहे युवक को पकड़ लिया. लेकिन, कुछ देर बाद पकड़े गये युवक के परिजनों ने पीड़िता और उसके ससुर पर हमला कर उसे छुड़ा लिया. इस घटना में पीड़िता को गंभीर चोटें भी आयी हैं. पुलिस ने महिला के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करते हुए उसे मेडिकल जांच के लिए गोपालगंज भेज दिया.

  • पेड़ पर लटका मिला किशोरी का शव, दुष्कर्म के बाद हत्या की आशंका, घर से भाग कर प्रेमी के गयी थी मिलने

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में मीरगंज थाने के पिपरा खास गांव में 14 वर्षीय किशोरी को अगवा कर दुष्कर्म कर हत्या कर देने के मामले में गांव के ही प्रेमी पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. प्राथमिकी किशोरी के पिता मंशी साह ने दर्ज करायी है. जिसमें गांव के ही राकेश यादव पर अगवा कर हत्या कर देने का आरोप लगाया गया है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर आरोपी प्रेमी की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

  • गोपालगंज में ठेकेदार की हत्या में फरार अभियंता के आवास से मिले लाखों कैश व कीमती जेवर

    गोपालगंज : आर्थिक अपराध इकाई (ईडी) की छापेमारी में जल संसाधन विभाग के फरार मुख्य अभियंता मुरलीधर सिंह के गंडक कॉलोनी स्थित सरकारी आवास से लाखों रुपये कैश व भारी मात्रा में कीमती जेवरात मिली है. ईडी की टीम देर रात तक कैश को मिलाने में जुटी रही. वहीं बरामद जेवरात की कीमत का आकलन नहीं हो सका है.

  • ठेकेदार की हत्या में अधीक्षण अभियंता समेत आठ लोगों पर प्राथमिकी, तीन अफसरों समेत मुख्य अभियंता की पत्नी नामजद

    गोपालगंज : ठेकेदार रामाशंकर सिंह को जिंदा जला कर मारने के मामले में नगर थाने की पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर ली है. मृत ठेकेदार के पुत्र राणा प्रताप सिंह के बयान पर जल संसाधन विभाग के अधीक्षण अभियंता, मुख्य अभियंता, कार्यपालक पदाधिकारी और मुख्य अभियंता की पत्नी को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. वहीं, मकान में पहले से मौजूद चार अन्य लोगों को अज्ञात अभियुक्त बनाया गया है.

  • घर से शौच के लिए निकली सातवीं कक्षा की छात्रा की हत्या, शव को पेड़ से लटकाया

    गोपालगंज : जिले के उचकागांव में घर से बाहर शौच के लिए निकली एक किशोरी को अगवा कर हत्या कर दी गयी. हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पेड़ से लटका दिया गया. घटना शुक्रवार की है. शव मिलने के बाद गांव में सनसनी फैल गयी. घटना मीरगंज थाने के पिपरा खास गांव का है. मृत किशोरी पिंकी कुमारी पिपरा खास गांव के मंशी साह की पुत्री बतायी गयी है. मृतका सातवीं की छात्रा थी. पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • चेक पोस्ट से होटल मालिक व शराब के नशे में होमगार्ड का जवान गिरफ्तार

    कुचायकोट : बिहार और यूपी के बॉर्डर कुचायकोट थाना क्षेत्र के बलथरी स्थित समेकित जांच चौकी पर आधी रात को डीएम अनिमेष कुमार पराशर ट्रक चालकों के बीच पहुंच गये. ट्रक चालक के रूप में चेक पोस्ट पर स्थित होटल मालिक से ट्रक की इंट्री कराने के लिए सौदा शुरू हुआ.

  • कल आयकर रिटर्न जमा करने का अंतिम मौका चुके तो जुर्माना तय

    गोपालगंज : आयकर रिटर्न दाखिल करने की अंतिम तारीख 31 अगस्त है और इसमें मात्र दो दिन बचे हैं. इस समय रिटर्न फाइल न कर पाने पर विलंब शुल्क और जुर्माना देना पड़ेगा. जो विलंब के दिनों की संख्या के हिसाब से तय होगा. वहीं, 31 मार्च 2020 के बाद कर निर्धारण वर्ष 2019-20 के लिए रिटर्न नहीं फाइल कर पायेगे.

  • महिला से बदसलूकी, विरोध पर तीन भाइयों को मारा चाकू

    गोपालगंज : नगर थाना क्षेत्र के रजोखर नवादा गांव में गुरुवार को पूजा करने गयी महिला के साथ मनचले युवकों ने बदसलूकी की. इसका विरोध करने पर महिला के साथ मारपीट की गयी. वहीं बहन को बचाने आये महिला के तीन भाइयों को चाकू मारकर घायल कर दिया गया. सभी घायलों का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया.

  • जमीन बंटवारे के विवाद में भाई पर तलवार से हमला

    गोपालगंज : थावे थाना क्षेत्र के सेमरा गांव में गुरुवार को जमीन बंटवारे को लेकर हुए विवाद में भाई ने अपने ही भाई पर तलवार से हमला कर घायल कर दिया. घायल बशरुद्दीन अंसारी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी हालत गंभीर बतायी है.

  • चीफ इंजीनियर की गिरफ्तारी के लिए सड़क पर उतरे लोग

    गोपालगंज : ठेकेदार रामाशंकर सिंह की मौत से आक्रोशित क्षत्रिय महासभा के सदस्यों ने नगर थाना के जादोपुर के पास एनएच 28 को जाम कर दिया. आगजनी कर हाइवे जाम किये जाने के कारण वाहनों का परिचालन पूरी तरह से बाधित हो गया. क्षत्रिय महासभा के बबलू सिंह, अनिल सिंह, रिंकू सिंह, माधो सिंह, प्रिंस कुंवर, रितेश सिंह, ओमप्रकाश सिंह आदि ने जल संसाधन विभाग के चीफ इंजीनियर को गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे. एनएच 28 जाम करने के साथ ही जिला प्रशासन और आरोपित इंजीनियर के खिलाफ नारेबाजी की गयी.

  • ...तो क्या तेजाब से जलाकर हुई रामाशंकर की हत्या

    गोविंद कुमार, गोपालगंज : ठेकेदार रामाशंकर सिंह की हत्या का खुलासा करना पुलिस के लिए चुनौती है. मौत के बाद एक के बाद एक आरोप से पुलिस भी जांच में उलझ गयी है, इसलिए फॉरेंसिक टीम का सहारा लिया जा रहा है. रामाशंकर सिंह के परिजनों ने पहले पेट्रोल से जलाकर मारने का आरोप लगाया, इसके बाद शाम में शव पहुंचते ही तेजाब से नहलाकर मारने का आरोप लगाया. परिजनों के मुताबिक मृतक ठेकेदार की आंख बाहर निकल आयी है.

  • कंट्रक्शन कंपनियों में आक्रोश, कमीशन के लिए गंवानी पड़ी जान

    गोपालगंज : अब कांट्रैक्टर किसी भी परिस्थिति में एग्रीमेंट से अधिक कार्य नहीं करेंगे.

  • मातृत्व के लिए एचआइवी शाप नहीं, 57 महिलाओं ने दिया स्वस्थ बच्चों को जन्म

    गोविंद कुमार, गोपालगंज : एचआइवी अब मातृत्व के लिए शाप नहीं रह गया है. बशर्ते महिलाओं को यह पता हो कि वे इससे संक्रमित हैं. चिकित्सा पद्धतियों ने मां के एचआइवी संक्रमण से उसके गर्भ में पल रहे बच्चे का बचाव करना मुमकिन कर दिया है. अब उनके नवजात बच्चों की एड्स रिपोर्ट निगेटिव आ रही है.

  • हरियाणा से गिरफ्तार शराब माफिया को जेल

    गोपालगंज : हरियाणा के पलवल से गिरफ्तार शराब माफिया बबलू सिंह को गोपालगंज पुलिस बुधवार को लेकर पहुंची. कड़ी पूछताछ के बाद उसका मेडिकल टेस्ट कराने के बाद उसे अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश द्वितीय शंभूधर द्विवेदी के स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया.

  • शराब तस्करी को रोकने के लिए डीएम ने िकया मंथन

    कुचायकोट : शराब की तस्करी को रोकने के लिए अधिकारियों के साथ डीएम अनिमेष कुमार पराशर ने घंटों मंथन किया. शराब बिहार में इंट्री नहीं करें इसके लिए निगरानी को और चौकस किया गया है. यूपी बॉर्डर से जुड़ने वाली अन्य संपर्क पथों पर भी कड़ी चौकसी बरतने का निर्देश दिया गया है. बुधवार की शाम डीएम, एसपी राशिद जमां अधिकारियों के साथ पहुंचे. परिवहन विभाग के ऑफिस में बैठक कर चेक पोस्ट पर तैनात अधिकारियों से वार्ता की.

  • सारण व चंपारण में होगी बिजली की भारी किल्लत

    गोपालगंज : गिरे हुए हाइटेंशन टावर को रिस्टोर नहीं किया गया तो सारण से लेकर चंपारण तक बिजली की कमी झेलनी पड़ेगी. हालांकि, सोमवार की रात को छोड़कर अब तक बिजली की कमी जैसी कोई स्थिति पैदा नहीं हुई है, लेकिन ऐसी समस्या से इन्कार नहीं किया जा सकता है. बता दें कि गंडक नदी से होकर गोरखपुर-मोतिहारी हाइटेंशन बिजली रूट गुजरा है. इस रूट से 400 मेगावाट की बिजली सप्लाइ बेतिया, मोतिहारी और रक्सौल क्षेत्र को होती है.

  • लिखित तलाक नहीं देने पर महिला की पिटाई, केरोसिन छिड़क कर जलाने की योजना बना रहे थे ससुरालवाले, तभी...

    गोपालगंज : उचकागांव थाना क्षेत्र के सुरवनिया गांव में एक महिला द्वारा पति को लिखित तलाक नहीं देने पर ससुराल वालों द्वारा उसे मारपीट कर जख्मी कर दिया. मामले में पीड़ित महिला द्वारा थाने में लिखित आवेदन देने की बात बतायी गयी है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल में जुट गयी है.

  • बकाये को लेकर प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन

    ब्रह्मपुर : प्रखंड के बराढ़ी पंचायत के मनकी गांव के मनरेगा मजदूरों ने सोमवार को प्रखंड मुख्यालय पर अपने मजदूरी को लेकर प्रदर्शन किया. मजदूरों ने आरोप लगाया कि पैसा गबन कर लिया गया है. योजनाओं के कार्य कराने के बाद पैसा उन्हें नहीं दिया गया है और कई मजदूरों का जॉबकार्ड भी अपने पास रख लिये हैं.

  • कल से हड़ताल पर जायेंगे डॉक्टर

    गोपालगंज : सदर अस्पताल में उस समय अफरातफरी मच गयी, जब जिला स्वास्थ्य प्रबंधक व डॉक्टर के बीच मारपीट हो गयी. मारपीट के दौरान दोनों को चोट आयी. घटना के बाद डॉक्टर और अस्पताल प्रबंधक गुट में तनाव बढ़ गया है. सोमवार को डॉक्टरों ने बैठक कर डीपीएम के विरुद्ध कार्रवाई करने की मांग की.

  • डॉक्टर की पिटाई के बाद आक्रोश, डीपीएम पर कार्रवाई के लिए दो दिनों का अल्टीमेटम

    गोपालगंज : राष्ट्रीय बाल स्वास्थ्य कार्यक्रम के जिला समन्वयक डॉ आफताब आलम के साथ मारपीट के बाद डॉक्टरों में आक्रोश है. सोमवार को इमरजेंसी वार्ड के ऊपर मीटिंग हॉल में डॉक्टरों ने बैठक की. बैठक में डीपीएम के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की गयी.

  • पैक्स अध्यक्ष हत्याकांड में तीन पर प्राथमिकी, एक गिरफ्तार

    कटेया : कटेया में रविवार को हुई करकटहां पैक्स अध्यक्ष की हत्या के मामले में पुलिस ने मृतक के बड़े पुत्र के बयान पर तीन लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है. वहीं पुलिस ने इस मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपित महिला को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं दो आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस टीम बना कर छापेमारी कर रही है. दूसरी तरफ इस मामले में एक और बड़ा खुलासा हुआ है.

  • जद्दोजहद : छठे दिन भी टावर बचाने में जुटे रहे इंजीनियर और मजदूर

    गोपालगंज : गंडक की कटावी लहरों का खतरा बिजली के हाइटेंशन टावर पर अब भी बरकरार है. एक ओर प्रशासन और विभाग जहां टावरों को बचाने की जद्दोजहद कर रहा है, वहीं गंडक का कटावी तांडव भी जारी है.

  • गोपालगंज : ....जब मातृभक्त बेटे ने मां के मजार के पास खुदवायी अपने लिए कब्र

    बरौली (गोपालगंज) : अगर कहा जाये कि जीवित व्यक्ति ने स्वयं के लिए कब्र खुदवायी है तो सहसा ही किसी को यकीन नहीं होगा, लेकिन ये सच है कि बरौली प्रखंड के बलहां गांव के मंजूर हसन ने अपने लिए कब्र खुदवायी है. बलहां के इस मातृभक्त बेटे मंजूर हसन ने मां की कब्र की बगल में न केवल अपनी कब्र खुदवा ली, बल्कि उसका पक्का फर्श कराते हुए उसे ढंकने के लिए स्लैब भी ढलवा रहे हैं.

  • बगैर अनुमति खोला गया ऑनलाइन सर्विस सेंटर

    गोपालगंज : स्वतंत्रता आंदोलन में बापू ने जिस खादी को हथियार बनाया, उसी खादी को करप्शन का घुन खोखला कर रहा है. कहीं स्वतंत्रता दिवस के मौके पर तिरंगा नहीं फहराया गया तो कहीं खादी भंडार को निजी संपत्ति बना लिया गया है. हथुआ खादी भंडार पर मिश्रा ऑनलाइन सर्विसेज का बोर्ड लगा हुआ है.

  • गोपालगंज : पेट्रोल पंप कर्मियों को बंधक बनाकर 2.5 लाख की लूट

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में सिधवलिया थाना क्षेत्र के सदौवा गांव के समीप एनएच 28 पर शुक्रवार की देर शाम हथियारबंद अपराधियों ने पेट्रोल पंप पर हमला कर दो लाख 42 हजार रुपये लूट ली. लूटपाट के दौरान विरोध करने पर अपराधियों ने पंप के मैनेजर नागेंद्र यादव व कर्मी को कमरे में बंद कर बंधक बना लिया. अपराधियों ने वारदात के बाद सीसीटीवी कैमरा को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. इस मामले को लेकर पंप मालिक बृज बिहारी चौरसिया ने थाने में 12 अज्ञात अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • कृषि फीडर से बिजली सप्लाइ शुरू, किसानों में छायी खुशी

    केसठ : बिहार सरकार द्वारा कृषि फीडर स्थापित कर किसानों को बिजली देने को लेकर मुफ्त बिजली कनेक्शन दिया गया है. ताकि किसानों के उत्पादन दोगुनी हो सके. विदित हो कि क्षेत्र में नहरों में पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं आने एवं कम वर्षा होने से किसानों के धान की रोपनी करने में परेशानी हो रही थी. वहीं लगाये गये धान की फसल सूखने लगे थे. इसके कारण किसान परेशान दिख रहे थे.

  • उदासीनता से कोइलवर राजवाहा बना कूड़ेदान

    संदेश : प्रशासनिक निष्क्रियता के कारण इन दिनों संदेश प्रखंड मुख्यालय से जिला मुख्यालय को जोड़नेवाली सड़क हो या थाना प्रखंड जानेवाली सड़क बुरी तरह से अतिक्रमण की चपेट में है. वैसे तो प्रखंड के कोरी बाजार सहित अगिआंव के अजीमाबाद बाजार में अतिक्रमण का आलम यह है कि गुजरते वक्त लोगों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है.

  • चोरी के वाहनों के साथ छह लुटेरे धराये

    गोपालगंज : जिले की सड़कों पर अंधेरी रात में कार से लूटनेवाले गैंग का खुलासा करते हुए पुलिस ने आधा दर्जन लुटेरों को गिरफ्तार किया है. लुटेरों का यह गैंग पुलिस के लिए चुनौती बना हुआ था. इनके पास से चोरी की नयी कार बरामद की गयी है, जिस पर बंगाल का फर्जी नंबर डाला गया है. वहीं, वोटर आइकार्ड, पैनकार्ड, आधार कार्ड, मोटरसाइकिल का स्मार्ट कार्ड के अलावे नौ मोबाइल, प्लास्टिक की रस्सी, दो चाकू व अन्य घातक सामान बरामद किये गये हैं.

  • महम्मदपुर खादी भंडार पर नहीं फहरा था तिरंगा, जांच का आदेश

    गोपालगंज : महात्मा गांधी के विचारों के साथ खिलवाड़ किया जा रहा. गांधी जी के विचारों की संस्था महम्मदपुर खादी भंडार में स्वतंत्रता दिवस के दिन तिरंगा तक नहीं फहराया गया. ग्रामीणों की शिकायत पर गोपालगंज जिला खादी ग्रामोद्योग संघ ने इसे गंभीरता से लिया है. संघ के मंत्री अनुज कुमार सिंह ने इसे शर्मनाक बताते हुए इस मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया है.

  • सरस्वती टॉकिज के पास युवक का फायरिंग करता वीडियो वायरल

    गोपालगंज : शहर के सरस्वती टॉकिज के सामने मार्केट में सरेआम एक युवक का पिस्तौल से फायरिंग करते हुए वीडियो वायरल हो रहा है. फायरिंग की घटना के बाद से ही जादोपुर चौक के आस-पास के इलाके के लोग भयभीत हैं. पिछले तीन दिनों से सोशल साइट पर वायरल हो रही तस्वीर व वीडियो पुलिस के पास भी मौजूद है, लेकिन पुलिस युवक तक नहीं पहुंच पा रही है. पुलिस की पूरी टीम अपराधियों की इस नयी पौध से बेचैन हो उठी है.

  • पंखे में दौड़े करेंट से पति की मौत, पत्नी झुलसी

    गोपालगंज : कुचायकोट थाना क्षेत्र के नेचुआ जलालपुर गांव में शुक्रवार की सुबह स्टैंड फैन में करेंट आने से पति की मौत हो गयी, वहीं बचाने गयी पत्नी झुलस गयी. महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मृतक तुलसी राम (40 वर्ष) भोला राम का पुत्र था. हादसे के बाद परिजनों में चीख-पुकार मच गयी. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • कटाव रोकने के िलए डाले जा रहे जियो और सैंड बैग

    गोपालगंज : गंडक की कटावी धारा से हाइटेंशन बिजली टावर पर खतरा अभी भी बना हुआ है. नदी की कटावी धारा के चपेट में आये टावरों को बचाने के लिये प्रशासन की ओर से युद्ध स्तर पर प्रयास शुरू किया गया है.

  • दुकानदारों ने किया अतिक्रमण जाम से जूझ रहा बरौली शहर

    बरौली : अगर आप बरौली बाजार से गुजर रहे हैं और सही-सलामत बिना जाम से फंसे बाजार पार हो जाते हैं तो भाग्यशाली हैं. यहां आधी सड़क पर फैली दुकानों और अतिक्रमण से एक भी गाड़ी बाजार में घुस गयी तो जाम लगना तय है और तब मात्र एक किमी पार करने में घंटों लग जाते हैं.

  • सांसद ने गांवों में पहुंचकर सुनीं लोगों की समस्याएं

    गोपालगंज. शुक्रवार को जदयू सांसद डॉ आलोक कुमार सुमन ने उचकागांव प्रखंड के लोगों की समस्याएं सुनीं. सांसद के साथ पार्टी के जिलाध्यक्ष प्रमोद पटेल भी मौजूद थे. सांसद ने बताया कि नरकटिया, दहीभाता, मुड़ी बरारी, पिपराही, श्यामपुर, अरना बाजार, कपरपुरा, नवादा, परसौनी समेत 25 गांव में लोगों से समस्याओं की जानकारी ली गयी. सांसद ने कहा कि स्थानीय स्तर पर जो समस्याएं हैं, उसकी निदान के लिए जिला प्रशासन को निर्देश दिया जा रहा है.

  • गोपालगंज : बोलेरो व ऑटो की टक्कर में दो की मौत

    भोरे : भोरे-मीरगंज मुख्य पथ पर मुड़ाडीह गांव के पास गुरुवार की सुबह बोलेरो व ऑटो की टक्कर में फुलवरिया थाने के मजीरवां कला निवासी अमेरिका राम और भोरे थाना क्षेत्र के रामनगर निवासी रमेश राम की पत्नी उषा देवी की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, मां-बेटी घायल हो गयीं. मजीरवां कला से ऑटो भोरे के लिए आ रहा था. उसमें तीन महिलाओं के साथ एक अन्य व्यक्ति सवार था. टेंपो जैसे ही मुड़ाडीह गांव के पास बोलेरो ने उसमें टक्कर मार दी.

  • गोपालगंज : जेल में कैदियों का उपद्रव, सिपाही को पीटा

    गोपालगंज : चनावे जेल में पिछले 18 अगस्त को सजायाफ्ता कैदी वीरेंद्र यादव की मौत के बाद कैदियों ने उपद्रव किया. उपद्रव की सूचना पाकर कैदियों को समझाने व शांत कराने पहुंचे सिपाही प्रमोद कुमार बिंद पर नाराज कैदियों ने जानलेवा हमला कर दिया.

  • गोपालगंज : सजायाफ्ता कैदी की मौत के बाद जेल में उपद्रव, सिपाही की पिटाई के बाद हत्या की कोशिश

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में चनावे जेल में सजायाफ्ता कैदी बिरेंद्र यादव की मौत के बाद कैदियों ने उपद्रव किया. उपद्रव की सूचना पाकर कैदियों को समझाने व शांत कराने पहुंचे सिपाही प्रमोद कुमार बिंद पर नाराज कैदियों ने जानलेवा हमला कर दिया. इस दौरान कैदियों ने सिपाही की हत्या करने की कोशिश भी की, लेकिन शोर मचाने पर कक्षपाल समेत अन्य साथियों ने मौके पर पहुंचकर जान बचा दी.

  • दो साल से चल रहा था प्रेम प्रसंग, प्रेमिका के गर्भवती होने के बाद थाने में रचाई गयी शादी

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के उचकागांव में प्रेमी युगल के बीच दो साल से छुप छुपाकर चल रहा प्रेम प्रसंग आखिरकार शादी के रिश्ते में बदल गया. दोनों प्रेमी-प्रेमिका एक दूसरे के गले में वरमाला डाल कर जीवन साथी बन गये. इस शादी का गवाह पुलिस, प्रतिनिधि तथा स्थानीय लोग बने.

  • गोपालगंज : जेल में सजायाफ्ता पूर्व मुखिया की मौत, हंगामा

    गोपालगंज : चनावे मंडल कारा में बंद सजायाफ्ता सदर प्रखंड के रामपुर टेंगराही के पूर्व मुखिया वीरेंद्र यादव की शनिवार की देर रात संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. इससे आक्रोशित लोगों ने रविवार को सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया और नगर थाने के बंजारी के पास एनएच 28 को जाम कर दिया. इससे वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया. वीरेंद्र यादव की पत्नी फूलमती देवी वर्तमान में मुखिया हैं. परिजनों ने जेल प्रशासन पर साजिश के तहत हत्या करने का आरोप लगाया है. हालांकि, जेल अधीक्षक अमित कुमार ने परिजनों के आरोप को खारिज कर दिया.

  • गोपालगंज : जेल में सजायाफ्ता पूर्व मुखिया की मौत, परिजनों ने लगाया ये गंभीर आरोप

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में चनावे मंडल कारा में बंद सजायाफ्ता कैदी व सदर प्रखंड के रामपुर टेंगराही के पूर्व मुखिया बीरेंद्र यादव की शनिवार की देर रात संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. मौत से आक्रोशित लोगों ने रविवार को सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया और नगर थाना के बंजारी के पास एनएच 28 को जाम कर दिया. इससे वाहनों का परिचालन पूरी तरह से ठप हो गया.

  • गोपालगंज : ट्रक के धक्के से जवान की मौत, हंगामा

    महम्मदपुर : महम्मदपुर थाने के देवकुली मोड़ के समीप एनएच 101 पर ट्रक ने बाइक सवार होमगार्ड के जवान समेत दो लोगों को कुचल दिया. इसमें होमगार्ड के जवान की मौके हो गयी, जबकि बाइक सवार व्यक्तिघायल हो गया. मृत होमगार्ड जवान झूलन सिंहसिधवलिया थाना क्षेत्र के बुधसी गांव का था, जो सीवान के गोरेयाकोठी में तैनात था. होमगार्ड जवान की मौत के बाद स्थानीय लोग आक्रोशित हो गये और ट्रक चालक की पिटाई कर दी और कमरे में बंद कर दिया़ इसके बाद नेशनल हाइवे 101 पर आगजनी कर जाम कर दिया.

  • बिहार के गोपालगंज की छात्रा ने लखनऊ में बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से कूदकर दी जान

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज की एक छात्रा ने लखनऊ में बिल्डिंग की 14वीं मंजिल से कूदकर जान दे दी. मृतक छात्रा गोपालगंज के ठेकेदार शैलेंद्र मणि की 19 वर्षीय पुत्री अंशू कुमारी बतायी गयी है. यूपी पुलिस ने हादसे के बाद शव का पोस्टमार्टम कराकर मृतका के परिजनों को सौंप दिया है.

  • गोपालगंज : डिजिटल बिहार पर फर्जीवाड़ा करने की प्राथमिकी

    गोपालगंज : डिजिटल बिहार के फर्जीवाड़े के मामले में एसडीओ की जांच पूरा होने के बाद प्रवर्तक अजीत कुमार पांडेय के विरुद्ध नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • गोपालगंज : ट्रेन की चपेट में आये इयरफोन लगा ट्रैक पर टहलते तीन दोस्त

    मीरगंज (गोपालगंज) : कान में इयरफोन लगाकर रेलवे ट्रैक पर मटरगश्ती करना तीन दोस्तों को महंगा पड़ गया. मोबाइल पर गाना सुनने के दौरान अचानक आयी ट्रेन ने तीनों युवकों को चपेट में ले लिया, जिससे सभी गंभीर रूप से घायल हो गये. घायल युवकों को इलाज के लिए मीरगंज प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया, जहां से डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया. घायल तीनों युवक थाना क्षेत्र के मौजे हरखौली गांव के निकेश कुमार, रंजन कुमार व टुनटुन कुमार बताये जाते हैं.

  • पंचायतों में नियुक्त होंगे 350 ऑडिटर, 700 पंचायत सरकार भवनों के लिए मिली जमीन

    पटना : राज्य में निर्मित होनेवाले 1435 पंचायत सरकार भवनों में से 700 के लिए जमीन उपलब्ध हो गयी है. शेष अन्य पंचायतों में एक पखवारे में जमीन की पहचान हो जायेगी. नये पंचायत सरकार भवनों का निर्माण मुखिया के माध्यम से कराया जाना है.

  • रक्षाबंधन आज : भाई-बहन के प्यार में मिठास घोलने का महापर्व, उत्साह का माहौल

    गोपालगंज : सावन पूर्णिमा पर रक्षाबंधन गुरुवार को मनाया जायेगा. इस बार सुबह 5:46 से शाम 6:42 बजे तक रक्षा बांधने का मुहूर्त है. बुधवार को राखी खरीदने के लिए शहर से लेकर गांवों तक की दुकानों पर राखी खरीदने की भीड़ लगी रही. इस बार राखी का कारोबार लगभग 4.5 करोड़ का हुआ.

  • मॉब लिंचिंग : गोपालगंज में बाइक लूटकर भाग रहे दो युवकों को भीड़ ने पकड़ा, हाथ-पैर बांधकर पीटा, पुलिस ने बचाई जान

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में बरौली थाना क्षेत्र के नेउरी पुल के समीप बाइक लूटकर भाग रहे दो युवकों को ग्रामीणों ने दबोच लिया. पकड़े गये दोनों युवकों के हाथ-पैर को बांधकर आक्रोशित लोगों ने जमकर पिटाई की. लुटेरों के पकड़े जाने और पिटाई किये जाने की सूचना पाकर पहुंची माधोपुर ओपी पुलिस ने दोनों युवकों की जान बचा ली. पुलिस के पहुंचने में थोड़ी सी देर होती, तो आक्रोशित भीड़ मार डालती. इलाके में लगातार हो रही लूट और चोरी की घटना से लोग आक्रोशित थे.

  • गोपालगंज : बरौली हाईस्कूल में छात्रों से रिश्वत लेने के वायरल वीडियो मामले में हेडमास्टर से जवाब-तलब

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में बरौली हाइस्कूल में शिक्षक के द्वारा छात्रों से खुलेआम रिश्वत लेने का वीडियो वायरल होने की घटना में डीएम अनिमेष कुमार पराशर के आदेश के बाद डीइओ संघमित्रा वर्मा ने मंगलवार को हाइस्कूल के हेडमास्टर से जवाब तलब किया गया है. वीडियो में पैसा लेने वाले शिक्षक का नाम और उनका स्पष्टीकरण लेकर भेजने को कहा गया है. किस स्थिति में छात्रों से रिश्वत लिया गया.

  • विवाहिता की अश्लील तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल, तीन गिरफ्तार

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में मीरगंज थाना क्षेत्र की एक विवाहिता की फोटो को तकनीक द्वारा नग्न कर सोशल मीडिया पर वायरल करने वाले तीन आरोपितों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. गिरफ्तार आरोपित फिरोज अंसारी फुलवरिया थाना क्षेत्र के कमला कांत कररिया, साबिर अली श्रीपुर ओपी फुलवरिया के गिरधर परसा व ऋषभ कुमार श्रीपुर ओपी फुलवरिया के थवई टोला गांव के बताये जाते हैं. जबकि थाना क्षेत्र हरखौली के दो अन्य आरोपित राजन कुमार व विवेक कुमार फरार बताये जाते हैं.

  • गोपालगंज : दहेज में कार व नकदी की मांग पूरी नहीं होने पर विवाहिता की हत्या, सास-ससुर गिरफ्तार

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में बरौली थाना क्षेत्र के देवापुर गांव में शनिवार की रात ससुरालवालों ने दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर बहू की गला दबाकर हत्या कर दी. मृतक महिला गिरजा उर्फ वर्षा देवी चंद्रकांत शुक्ला की पत्नी थी. थावे थाना क्षेत्र के धतिवाना गांव के हरिप्रसाद तिवारी की पुत्री वर्षा देवी की शादी तीन माह पहले 15 मई को हुई थी.

  • गोपालगंज : रास्ता विवाद को लेकर हिंसक झड़प, 10 लोग घायल

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में मांझा थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव में रास्ता विवाद को लेकर शनिवार को दो पक्षों में हिंसक झड़प हो गयी. जिसमें महिला समेत 10 लोग घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जिनमें दो लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. वहीं घटना के बाद गांव में दोनों पक्ष के बीच तनाव व्याप्त है.

  • गोपालगंज में दिव्यांग बच्चे के लिए मां ने मांगी इच्छामृत्यु

    बरौली (गोपालगंज) : बरौली की संध्या देवी ने अपने सात वर्षीय दिव्यांग बेटे के लिए इच्छा मृत्यु मांगी है. घर में उतने पैसे नहीं हैं कि इलाज हो सके.

  • गोपालगंज : दो पुलिस अधिकारी समेत चार हिरासत में, थानाध्यक्ष सस्पेंड

    कुचायकोट (गोपालगंज) : कुचायकोट थाने में जब्त शराब को बेचने का वीडियो वायरल होने के मामले में दो पुलिस अधिकारियों समेत चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. पटना से आयी अधिकारियों की टीम हिरासत में लिये गये पुलिस अफसरों से पूछताछ कर रही है. वहीं, निलंबित थानाध्यक्ष रितेश कुमार सिंह भूमिगत बताये जा रहे हैं. जांच टीम निलंबित थानाध्यक्ष को पूछताछ के लिए खोज रही है.

  • शराब के नशे धुत्त होकर पत्नी की रोज करता था पिटाई, फिर एक दिन...

    गोपालगंज : बिहार में गोपालगंज के भोरे में शराब के नशे में धुत्त होकर पिछले एक साल पत्नी को प्रताड़ित कर रहे पति को तब महंगा पड़ गयी. जब पत्नी के सब्र का बांध टूट गया. पहले तो पत्नी ने पति को खूब समझाने की कोशिश की. जब वह नहीं माना, तो सीधे पुलिस थाने पहुंच गयी और पुलिस की जीप में बैठकर अपने पति को गिरफ्तार करा दिया. पति को गिरफ्तार कराने के बाद पत्नी ने खुद ही उसके विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करा दी.

  • महिला थानाध्यक्ष कुमकुम कुमारी निलंबित

    गोपालगंज : छेड़खानी से आहत होकर छात्रा के खुदकुशी करने के मामले में पुलिस कप्तान निताशा गुरिया ने महिला थानाध्यक्ष कुमकुम कुमारी को निलंबित कर दिया है. सदर एसडीपीओ नरेश पासवान की जांच के बाद यह कार्रवाई की गयी है.

  • ड्राइविंग लाइसेंस का टेस्ट नहीं होने पर युवकों ने किया हंगामा

    गोपालगंज : ड्राइविंग लाइसेंस का टेस्ट नहीं होने पर भड़के युवकों ने जमकर हंगामा किया. परिवहन अधिकारियों पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए दलालों के माध्यम से लाइससेंस बनाने का आरोप लगाया. युवकों के गुस्सा के पीछे लाइसेंस बनाने के पूर्व टेस्ट नहीं होना बताया गया है. डीटीओ प्रमोद कुमार की पहल पर युवक शांत हुए.

  • परिसर में दिखे दलाल तो उनपर होगी कार्रवाई

    गोपालगंज/फुलवरिया : फुलवरिया के अवर निबंधन कार्यालय में कार्य दिवस के समय दस्तावेजों नवीसों व स्टांप वेंडरों के आसपास अवैध रूप से रहने व घूमने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

  • बरौली अस्पताल में खतरे में डाल दी प्रसूता की जान, नवजात की मौत

    बरौली : बरौली प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में मंगलवार को स्वास्थ्यकर्मियों की लापरवाही से नवजात की मौत हो गयी. मौत से नाराज परिजनों ने हंगामा करते हुए स्वास्थ्यकर्मियों के साथ झड़प की. इस दौरान अस्पताल परिसर में अफरातफरी मच गयी. डॉक्टर के बीच-बचाव के बाद मामला शांत हुआ.

  • फुटबॉल के फाइनल मुकाबले में सारा इंटरनेशनल ने 1-0 से मारी बाजी

    गोपालगंज : मिंज स्टेडियम में आयोजित जिला स्तरीय सुब्रतो मुखर्जी फुटबॉल प्रतियोगिता में सारा इंटरनेशनल हथुआ ने बाजी मार ली. सारा इंटरनेशनल की टीम ने बाल विद्या मंदिर गोपालगंज टीम को 1-0 से हरा दिया. कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार के तत्वावधान में आयोजित इस प्रतियोगिता में जिले की चयनित छह टीमों ने भाग लिया.

  • गोपालगंज : छेड़खानी से आहत छात्रा की खुदकुशी मामले में महिला थानाध्यक्ष निलंबित

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में छेड़खानी से आहत होकर छात्रा के खुदकुशी करने के मामले में पुलिस कप्तान निताशा गुरिया ने महिला थानाध्यक्ष कुमकुम कुमारी को निलंबित कर दिया है. सदर एसडीपीओ नरेश पासवान की जांच के बाद यह कार्रवाई की गयी है. महिला थानाध्यक्ष पर पीड़िता के परिजनों के साथ थाने में अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप है.

  • हाइस्कूलों में बेस्ट मोबाइल एप से निगरानी हुई शुरू

    बक्सर : बेस्ट मोबाइल एप के माध्यम से अब उच्च विद्यालयों में निरीक्षण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. जिले में बेस्ट मोबाइल एप के माध्यम से करीब 20 विद्यालयों का निरीक्षण भी किया जा चुका है. इसको लेकर उच्च विद्यालयों में असर दिखने लगा है.

  • पुलिस एक्शन लेती, तो नहीं जाती छात्रा की जान

    मांझा (गोपालगंज) : जगरनाथा गांव में एक छात्रा की खुदकुशी के बाद लोगों में गम और गुस्सा दिख रहा था. पुलिस के खिलाफ एनएच 28 पर उतरे लोगों की जुबान से सिर्फ एक ही बात निकल रही थी, पुलिस एक्शन लेती तो बेटी की जान नहीं जाती.

  • बाहर निकलने में लगता है डर मनचले करते हैं अश्लील हरकत

    गोपालगंज : महानगरों के तर्ज पर अब शहर में भी छेड़खानी की घटनाएं होने लगी हैं. स्थिति यह है कि अब घर से निकलने में महिलाएं व युवतियां खुद को असुरक्षित महसूस करने लगी हैं. मनचले खुलेआम छेड़छाड़ करते हैं. यह कहना है कि शहर की छात्राओं का है. छात्राओं ने कहा कि घर से अकेले निकलने में उन्हें डर लगता है.

  • सपना देवी हत्याकांड में पति और सास को जेल, घर सील

    महम्मदपुर : चर्चित सपना देवी हत्याकांड में पुलिस ने दूसरे दिन सोमवार को आरोपित पति और सास को जेल भेज दिया. इस मामले में मृतका के पिता पलटन पांडेय के बयान पर प्राथमिकी दर्ज करने के बाद मकान को सील कर दिया गया है.

  • महावीरी अखाड़े में ऑर्केस्ट्रा और डीजे पर रहेगी पाबंदी

    उचकागांव : थाना परिसर में महावीरी अखाड़ा व बकरीद पर्व को लेकर सीओ रामवचन राम की अध्यक्षता में सोमवार को शांति समिति की बैठक हुई. सीओ ने कहा कि महावीरी अखाड़ा मेले के दौरान डीजे व आॅर्केस्ट्रा पर पूर्ण रूप से पाबंदी रहेगी. वहीं, मीरगंज के इंस्पेक्टर सतीश कुमार हिमांशु ने कहा कि ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से किसी को भी भड़काने वाले नारे और गाने पर पूरी तरीके से प्रतिबंध रहेगा.

  • गोपालगंज : छेड़खानी से तंग आकर छात्रा ने कर ली खुदकुशी, शिकायत पर पुलिस ने नहीं लिया था एक्शन

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में छेड़खानी से तंग आकर 10वीं की छात्रा ने रविवार की देर रात खुदकुशी कर ली. मृतक छात्रा मांझा थाना क्षेत्र के जगरनाथा गांव की रहनेवाली थी. छात्रा की खुदकुशी के बाद परिजनों ने दिल्ली से असम को जोड़नेवाली एनएच 28 को जाम कर दिया है.

  • गोपालगंज : एनएच पर ब्रेक फेल होने से मस्जिद में घुसा ट्रक, ड्राइवर व खलासी घायल

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में मांझा थाना क्षेत्र के कोईनी गांव के समीप रविवार की सुबह एनएच 28 पर ब्रेक फेल होने से एक ट्रक अनियंत्रित होकर मस्जिद में घुस गया. हादसे में चालक व खलासी गंभीर रूप से घायल हो गये. घटना के बाद अफरातफरी मच गयी. पुलिस ने घायल चालक और खलासी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी हालत नाजुक होने पर बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज गोरखपुर रेफर कर दिया.

  • गोपालगंज : सदर अस्पताल में प्रसूता की मौत पर हंगामा

    गोपालगंज : सदर अस्पताल में शनिवार को इलाज के अभाव में प्रसव पीड़ा से तड़प कर महिला की मौत हो गयी, जिसके बाद परिजनों ने हंगामा किया़ परिजनों का आरोप है कि सदर अस्पताल में शुक्रवार की रात 11:30 बजे प्रसूता को भर्ती कराया, लेकिन नर्स व महिलाकर्मी ने 25 सौ रुपये घूस मांगे़ पैसा नहीं देने पर इलाज शुरू नहीं किया, जिसके कारण उसकी मौत हो गयी़ सिविल सर्जन डॉ नंद किशोर सिंह ने आक्रोशित लोगों को समझाया़ परिजन कार्रवाई की मांग को लेकर अस्पताल में अड़े रहे़ काफी मशक्कत के बाद आक्रोशित लोग माने़

  • प्रेम प्रसंग में नाबालिग लड़की से मंदिर में रचायी शादी, गर्भवती होने पर गर्भपात करा नहर में फेंका, उसके बाद...

    गोपालगंज : सिधवलिया थाने के दंगसी गांव निवासी सरफराज अंसारी ने सीवान के जामो थाना क्षेत्र के हातिमपुर निवासी नाबालिक लड़की को प्रेम प्रसंग में फंसाकर शादी रचा ली. शादी के बाद घर बुलाकर मारपीट की. इसके बाद शुक्रवार को नगर थाने के तुरकहां के पास बाइक से ले जाकर नहर के पुल से पानी में फेंक दिया. किशोरी के चिल्लाने पर आसपास के लोगों ने पानी से बाहर निकालकर उसकी जान बचायी. घटना की सूचना नगर थाने की पुलिस को दी गयी. पुलिस ने पीड़ित किशोरी को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • भोरे : दो पक्षों में हिंसक झड़प, 10 लोग घायल

    भोरे : भोरे थाना क्षेत्र के रकबा गांव में गुरुवार की देर शाम शराब पीने को लेकर दो पक्षों के बीच हिंसक झ‍ड़प हो गयी. इस घटना में दोनों पक्ष से 10 लोग घायल हो गये, जिसमें चार लोगों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है़ घटना के बाद पथराव किया गया, जबकि दो बाइकों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

  • गोपालगंज के विजय ने बनाया सौर ऊर्जा से चलनेवाला ड्रोन

    कटेया (गोपालगंज) : जिले के कटेया के विजय शंकर द्विवेदी और उनकी टीम ने सौर ऊर्जा से चलनेवाला देश का पहला ड्रोन तैयार किया है. इसकी खास बात यह है कि 12 से 18 घंटे तक लगातार काम करता रहेगा. आइआइटी कानपुर से पीएचडी कर रहे विजय शंकर द्विवेदी की टीम ने खास तौर पर सेना के लिए यह ड्रोन तैयार किया है, जिसे ग्राउंड ब्रेक्रिंग सेरेमनी में रखा गया था.

  • गोपालगंज : दिल्ली से दरभंगा जा रही वॉल्वो बस से 4 कार्टन शराब जब्त

    गोपालगंज : बिहार के गोपालगंज में कुचायकोट थाने के बलथरी स्थिति चेकपोस्ट पर उत्पाद विभाग की टीम ने दिल्ली से दरभंगा जा रही वॉल्वो बस से चार कार्टन में छुपाकर रखा गया विदेशी शराब जब्त किया गया. पहली बार बस में शराब जब्त होने से उत्पाद विभाग के अधिकारियों के भी होश उड़ गये है. बस में बैठे यात्रियों को वैकल्पिक व्यवस्था के तहत उनके गंतव्य स्थान पर भेजवाया गया.