• जदयू में परिवारवाद नहीं, नीतीश कुमार का संकल्प विकसित बिहार : आरसीपी सिंह

    जदयू के प्रमंडलीय सम्मेलन में आरसीपी सिंह बोले गया : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्यसभा सदस्य आरसीपी सिंह ने कहा है कि आगामी लोकसभा चुनाव में एनडीए बिहार की सभी 40 सीटों पर चुनाव जीतेगा, जबकि विपक्ष का खाता भी नहीं खुलेगा. वे मंगलवार को गया के गांधी मैदान में जदयू के प्रमंडलीय कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

  • गया : शहीदों की याद में निकाली 800 मीटर लंबी तिरंगायात्रा

    गया : पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए शहर की मगध कॉलोनी के रोड नंबर सात से आजाद पार्क तक तिरंगा यात्रा निकाली गयी. इस दौरान युवा कार्यकर्ताओं के बीच करीब 10 हजार से अधिक झंडे बांटे गये. इस मौके पर यात्रा में शामिल लोगों ने कहा कि हमें पाकिस्तानी सेना व आइएसआइ की चाल को समझने की जरूरत है.

  • गया : बाराचट्टी में आठ करोड़ की अफीम की खेती की गयी नष्ट

    बाराचट्टी (गया) : एसएसबी 29वीं बटालियन बीबी पेसरा कंपनी व बाराचट्टी पुलिस के संयुक्त अभियान में सोमवार को कदल व बरसुदी गांवों में 22 एकड़ में लगी अफीम की फसल को नष्ट कर किया गया. एसएसबी के अधिकारी सचिन पराशर के नेतृत्व में गये 90 जवानों की टीम ने लगभग आठ घंटे तक अभियान चला कर अफीम कीफसल को नष्ट किया. नष्ट की गयी फसल का अनुमानित मूल्य लगभग आठ करोड़ रुपये बताये जा रहे हैं. तीन दिन पहले भी

  • गया : रेलवे गार्ड पर पत्थर फेंकने के मामले में दो साल की सजा

    गया : रेलवे गार्ड पर ईंट-पत्थर से हमले किये जाने के मामले में रेलवे कोर्ट ने एक अभियुक्त को दो साल की सजा सुनायी है. शरद चंद्र कुमार की अदालत ने सासाराम भभुआ कांड संख्या 60/18 में मोहनिया थाना के पुसौली पावर ग्रिड निवासी कुदुस को दो साल की सजा सुनायी है. इस मामले के शिकायतकर्ता यूपी के चंदौली के परशुरामपुर अलीगंज निवासी छोटेलाल (रेलवे गार्ड) ने प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • गया : स्टेशन से मोबाइल चोरी कर रहा युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

    गया : राजकीय रेल पुलिस ने एक युवक को मोबाइल चोरी के आरोप में रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. रेल थानाध्यक्ष कमल किशोर सिंह ने गिरफ्तार अभियुक्त का नाम अजीत चौधरी बताया है जो विष्णुपद थाना क्षेत्र के बक्सू बिगहा गांव के निवासी गणेश चौधरी का बेटा है.

  • गया : सड़क हादसों में वृद्धा समेत दो लोगों की मौत

    गया : सड़क दुर्घटना में वृद्धा समेत दो की मौत हो गयी. मगध मेडिकल थानाध्यक्ष रंजीत कुमार रजक ने बताया कि रविवार की देर रात नैली गांव गढ़ के पास दो बाइक सवार आपस में टकरा गये. इसमें नैली गांव के रहनेवाले रामप्रवेश यादव के 17 वर्षीय बेटे बिट्टू कुमार उर्फ कारू की मौत हो गयी व मोहन यादव के बेटे सुभाष यादव घायल हो गये. उन्होंने बताया कि मृतक के पिता के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है. घायल सुभाष यादव कहां इलाज करा रहा है इसकी खोजबीन की जा रही है.

  • गया : मिनी जलापूर्ति केंद्र पर तैनात केयर टेकरों को महीनों से नहीं मिल रहा वेतन, परेशान

    गया : जिले के कई प्रखंडों में मिनी जलापूर्ति योजना के तहत वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाने वाली कोलकाता की कंपनी मेसर्स इनरवैरोटेक की लापरवाही से कई परिवार आर्थिक संकट से जूझ रहे हैं. ऐसे परिवार कोर्ट की शरण में जाने की तैयारी में हैं. उक्त मामला वाटर ट्रीटमेंट प्लांट के रख-रखाव के लिए बहाल किये गये केयर टेकर्स से जुड़ा है. गौरतलब है कि फ्लोराइड प्रभावित क्षेत्रों में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगाया जाता है.

  • बोधगया : एटीएम की सुरक्षा-व्यवस्था को और सख्त करने की जरूरत

    एटीएम कार्ड से हेराफरी के बाद अब एटीएम को उखाड़ने व काट कर रुपये निकालने में जुटे चोर बोधगया : एटीएम कार्ड से हेराफरी कर भोले-भाले लोगों के खाते से रुपये निकालने की घटनाओं के बाद अब चोरों ने एटीएम को उखाड़ने व उसे काट कर रुपये निकालने का धंधा शुरू कर दिया है. एटीएम की सुरक्षा पर इस कारण सवाल भी खड़े होने लगे हैं और इससे परेशानी भी बढ़ने लगी है.

  • गया की तीन पहाड़ियों पर लगेंगे रोप-वे, श्रद्धालुओं को होगी सुविधा

    बोधगया : पर्यटन स्थलों के विकास व पर्यटकों की सुविधा को लेकर गया की तीन पहाड़ियों पर रोपवे लगाने का काम जल्द ही शुरू कर दिया जायेगा.

  • गया : उठो जवानों चलो सरहद पर, निश्चय बदला लेंगे हम...

    गया : जिला हिंदी साहित्य सम्मेलन भवन में काव्य संध्या पुलवामा शहीदों को समर्पित किया गया. दो मिनट का मौन रखकर पुलवामा के शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी. इसकी अध्यक्षता सभपति सुरेंद्र सिंह सुरेन्द्र व संचालन संजीत कुमार ने किया.

  • गया : पार्श्वनाथ की रथयात्रा लौटी बहुआरचौरा जैन मंदिर

    गया : भगवान पार्श्वनाथ की रथयात्रा रविवार काे रमना स्थित जैन मंदिर से निकल कर शहर के मुख्य मार्गाें से गुजरते हुए बहुआरचाैरा स्थित जैन मंदिर पहुंची. रथयात्रा में जैन समाज के पुरुष, महिलाएं, युवा, युवती सभी शामिल थे.

  • वाह रे नगर निगम ! बिना इंश्योरेंस व रजिस्ट्रेशन के दौड़ रहीं 223 गाड़ियां

    गया : दूसरों को नियम-कानून की बात सिखाने व पालन करने की सलाह देनेवाला नगर निगम खुद ही कानून की धज्जियां उड़ा रहा है. निगम में करीब 223 छोटी-बड़ी गाड़ियां चलायी जा रही हैं. इनमें से एक का भी इंश्योरेंस व रजिस्ट्रेशन नहीं है.

  • गया : गली की चौड़ाई चार फुट, दो फुट में पाइपलाइन का जाल

    डिलिवरी पाइप बिछाने की योजना पर नहीं हो सका काम गया : चार फुट की गली उसमें भी दो फुट तक पाइपलाइन का जाल, लोगों को पैदल चलने में भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इस स्थिति में लोग अपना काम चलाने को मजबूर हैं.

  • गया : 1.50 लाख के चोरी के गहने के साथ जंक्शन से युवक गिरफ्तार

    गया : गया रेलवे स्टेशन स्थित एक नंबर प्लेटफॉर्म से 1.50 (डेढ़ लाख) रुपये के जेवरात सहित अन्य सामन के साथ एक युवक को आरपीएफ की टीम ने रविवार को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार युवक ओड़िशा के राउरकेला का रहनेवाले मोहम्मद ग्यासुद्दीन बताया जाता है.

  • गया : खुद के स्वास्थ्य से न करें समझौता, जिंदगी कई बार नहीं देती संभलने का दूसरा मौका

    गया : एक सामान्य परिवार के बजट में शिक्षा के बाद सबसे अधिक खर्च स्वास्थ्य पर होता है. मौजूदा वक्त में हर व्यक्ति चाहे वह बच्चा हो या वयस्क, किसी न किसी बीमारी से ग्रसित है. ऐसे में बेहतर स्वास्थ्य के लिए डाॅक्टरों और दवाखानों का चक्कर लगातार बना रहता है. मासिक आय का एक बड़ा हिस्सा इसमें चला जाता है.

  • बोधगया विस्फोट के मुख्य आरोपित को एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

    कोलकाता/बोधगया : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए बिहार के बोधगया विस्फोट के मुख्य आरोपित अरिफुल इस्लाम उर्फ आरिफुल उर्फ अताउर उर्फ आरिफ उर्फ शाहिद को महानगर से दबोचा है.

  • गया : नगर निगम में 800 रुपये में बिकता है जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र!

    नगर निगम के चौक स्थित कैंप कार्यालय का हाल गया : नगर निगम के अधिकारी बेशक जन्म-मृत्यु प्रमाणपत्र में एक रुपये खर्च नहीं होने की बात करते हैं लेकिन, यहां के कर्मचारी निगम के चौंक स्थित कैंप कार्यालय में प्रमाणपत्र बनाने के नाम पर वसूली करने में जुटे हैं.

  • गया : कुशीनगर से गया जल्द ही शुरू होगी विमान सेवा

    गया : कुशीनगर एयरपोर्ट से अंतरराष्ट्रीय पर्यटन व धार्मिक नगरी गया व लखनऊ के लिए विमान सेवा शुरू हाेने जा रही है. अब कुशीनगर एयरपाेर्ट भी गुलजार हो जायेगा. इसके लिए नागर विमानन मंत्रालय की मंजूरी मिल गयी है.

  • रांची-पटना वाया गया साप्ताहिक ट्रेन आज से

    पटना और रांची के बीच एक नयी ट्रेन की मिली सौगात गया : गया-पटना व रांची जानेवाले रेलयात्रियों के लिए खास खबर है. गया-पटना व रांची रेलखंड पर एक नयी ट्रेन का शुभारंभ रविवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी वीडियो कान्फ्रेंसिंग से करेंगे.

  • गया : लावारिस गाड़ी का फोटो एसएसपी ने किया पोस्ट, हुआ खुलासा

    निकली शेरघाटी के कनीय अभियंता की चोरी हुई गाड़ी गया : कोंच थाने के पास शुक्रवार से लावारिस हालत में एक सूमो गाड़ी खड़ी थी, एसएसपी राजीव मिश्रा ने इसका पता लगाने के लिए सोशल मीडिया पर सूमो का फोटो डाल दिया व किसी को इस बाबत जानकारी होने पर सूचना देने का आग्रह किया. इसके बाद सोशल मीडिया के माध्यम से ही शमशीर आलम ने बताया कि शेरघाटी नगर पंचायत में मस्टर रोल पर काम कर रहने कनीय अभियंता कमलेश सिंह की गाड़ी चोरी हुई है. इस संबंध में शेरघाटी थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

  • गया : आतंकी हमले के विरोध में एमयू में दूसरे दिन भी प्रदर्शन

    गया : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा मगध विश्वविद्यालय में काला पट्टी लगा कर आतंकवादी हमले के खिलाफ विरोध जताया. इस विरोध में छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों ने भी आगे बढ़ कर साथ दिया.

  • गया : स्टेशन परिसर से लेकर ट्रेनों तक यात्रियों को दें सुरक्षा

    बैरक में बनेंगे जवानों के लिए बेड व आवास गया : गया रेलवे स्टेशन परिसर से लेकर ट्रेनों तक रेलयात्रियों को पुख्ता सुरक्षा दें. ताकि, ट्रेनों में यात्रा करनेवाले रेलयात्रियों को परेशानियों का सामना न करना पड़े. एक नंबर प्लेटफॉर्म से लेकर नौ नंबर पर आने-जानेवाले रेलयात्रियों पर विशेष नजर रखें.

  • गया : वीर सपूतों के सम्मान में भर आयीं आंखें

    गया : नगर प्रखंड के बिशुनगंज के लोगों ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में शहीद हुए भारत के वीर सपूतों को भावपूर्ण श्रद्धांजलि दी. इस मौके पर बिशुनगंज के व्यवसायियों व 20 गांवों के युवकों, ग्रामीणों के द्वारा बिशुनगंज बाजार से चार किलोमीटर दूर एटी गेट सियारी गांव तक तिरंगा झंडा के साथ तिरंगा यात्रा निकाली गयी. इस मौके पर नरेश चौधरी, रंजीत कुशवाहा, सिकंदर कुमार, अरविंद मौर्य, रंजन कुमार सहित अन्य लोग शामिल थे. वहीं, नगर प्रखंड जदयू के प्रधान कार्यालय शेरपुर से गोल्डन क्लब शेरपुर के द्वारा कैंडल मार्च निकाल कर ग्रामीण इलाके में लालगंज व दूर्वे सहित अन्य गांवों में भ्रमण किया.

  • शादी में भाग लेकर सभी लौट रहे थे बोकारो, गया में सड़क हादसा, पांच की मौत

    गया/औरंगाबाद : गया जिले के आमस थाना क्षेत्र में जीटी रोड पर नवगढ़ गांव के पास शनिवार की सुबह सड़क हादसे में एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत हो गयी. मरनेवालों में औरंगाबाद जिले के ओबरा थाने के लबदना गांव के सच्चिदानंद सिंह, उनकी पत्नी शीला देवी, भतीजा सौरभ कुमार सिंह उर्फ चंचल सिंह, इनकी पत्नी माया देवी व तीन वर्षीय बेटा इशू कुमार शामिल हैं. सच्चिदानंद सिंह भतीजी के शादी समारोह में शामिल होने के लिए लबदना गांव आये थे. वह अपने पूरे परिवार के साथ कार से पैतृक गांव लबदना से बोकारो जा रहे थे.

  • बोधगया ब्लास्ट : मुख्य आरोपित को कोलकाता एसटीएफ ने किया गिरफ्तार

    कोलकाता : कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने बड़ी कामयाबी हासिल करते हुए बिहार के बोधगया ब्लास्ट के मुख्य आरोपी अतायुर उर्फ आरिफ को धर दबोचा है. कोलकाता पुलिस की एसटीएफ ने अतायुर को बाबूघाट से उस समय गिरफ्तार किया, जब वह कहीं और जाने की प्लानिंग कर रहा था.

  • बाल श्रमिकों में जगायेंगे ज्ञान का अलख

    अब तक होटलों, ढाबों, ईंट भट्ठों और गैरेज पर काम करने वाले 14 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को सिर्फ श्रम विभाग मुक्त कराता था, लेकिन अब ऐसे बच्चों को उनके माता-पिता की सहमति से शिक्षा भी दिलायी जायेगी. भभुआ के श्रम अधीक्षक रोहित कुमार ने बताया कि 12 जून से पहले भभुआ प्रखंड को बालश्रम से मुक्त किया जायेगा. साथ ही उन्होंने कहा कि नगर पर्षद भभुआ को बाल श्रम से मुक्त कर दिया गया है.

  • गया : बेलागंज में हैं स्वाइन फ्लू के तीन मरीज, इलाज को बनायी कमेटी

    आरएमआरआइ) से स्वाइन फ्लू की जारी रिपोर्ट में पॉजिटिव आये तीनों मरीज बेलागंज के बेल्हाड़ी गांव के हैं. इनमें एक 10 साल का बच्चा, एक 13 साल की बच्ची और एक 45 साल की महिला हैं. इन तीनों में स्वाइन फ्लू की पुष्टि हो चुकी है.

  • गया : रेलवे जीएम आज करेंगे गया जंक्शन का निरीक्षण

    पूर्व मध्य रेलवे हाजीपुर के महाप्रबंधक (जीएम) ललित चंद्र त्रिवेदी शुक्रवार को गया रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करेंगे. निरीक्षण की सूचना मिलते ही स्टेशन डायरेक्टर पवनीश कट्टल, स्टेशन प्रबंधक बीएन प्रसाद सहित रेलवे प्रशासन के सभी अधिकारी अपने-अपने अधूरे कामों को पूरा करने में जुट गये हैं.

  • बोधगया : लुटने से बच गये सेंट्रल बैंक के सवा तीन लाख

    छह फरवरी को गया के घुघरीटांड़ क्षेत्र में एसबीआइ का एटीएम उखाड़ने के बाद चोरों ने बुधवार की रात को एमयू कैंपस स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के एटीएम पर धावा बोल दिया. एटीएम को काट कर उससे रुपये निकालने में मात्र पांच मिनट की देर थी कि बोधगया व मगध विश्वविद्यालय थाने की पुलिस पहुंच गयी और एटीएम में रखे तीन लाख 21 हजार 500 रुपये बच गये. पुलिस ने मौके से एक इलेक्ट्रिक कटर मशीन बरामद की है.

  • गया : पोस्टऑफिस के लेटर बॉक्स में अनजान डाल रहा एटीएम कार्ड, आधार व ड्राइविंग लाइसेंस

    शहर के जीबी रोड स्थित प्रधान डाकघर के लेटर बाॅक्स में कोई अनजान शख्स पिछले कई महीनों से लोगों के एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, आधार कार्ड व पर्स डाल रहा है. हैरत की बात तो यह है कि यह सभी जरूरी दस्तावेज गया शहर के लोगों का नहीं, बल्कि आमस, गुरुआ, भोजपुर व बक्सर से ताल्लुक रखने वाले लोगों का है.

  • टनकुप्पा : सरकारी पंचायत भवन तोड़े जाने के विरोध में सरकारी भवन में तोड़-फोड़

    ढीबर पंचायत के सरकारी भवन को पोवा गांव के कुछ लोगों द्वारा तोड़ने के विरोध में गुरुवार को ढीबर पंचायत के आक्रोशित लोगों ने गया-रजौली सड़क को एक घंटे तक जाम कर दिया.

  • टनकुप्पा : प्रखंड की योजनाओं की डीडीसी ने की जांच

    मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना सहित अन्य विकास योजनाओं की अद्यतन स्थिति का जायजा डीडभ्स्भ् किशोरी चौधरी ने गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय पहुंच कर किया. साथ ही आरोपुर पंचायत में कियेे गयेेे सभी योजनाओं का स्थल निरीक्षण किया. स्थल निरीक्षण में जहां कहीं कार्य में कोताही नजर आयी, वहीं पर ठेकेदार के विरुद्ध कार्रवाई किये जाने की चेतावनी दी.

  • पचरूखिया लंगुराही के जंगल से बरामद हुए थे तीन बम

    औरंगाबाद-गया जिले के सीमावर्ती पचरूखिया लंगुराही के जंगल में बुधवार को आइइडी विस्फोट में पैर में छर्रा लगने से काेबरा के सब इंस्पेक्टर रोशन कुमार घायल हो गये. बाद में पटना में इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. यह जानकारी कोबरा के एक अधिकारी ने दी.

  • गया : नहीं लगती पुलिस काे भनक, ताे नक्सली किसी बड़ी वारदात काे दे सकते थे अंजाम

    गया-आैरंगाबाद की सीमा पर मदनपुर थाना क्षेत्र के पचरूखिया जंगल में लंगुराही के पास बुधवार की दाेपहर गुप्त सूचना पर पुलिस सर्च अॉपरेशन में गयी थी. सीआरपीएफ पुलिस अधिकारी काे सूचना मिली थी कि लंगुराही में भाकपा-माआेवादी का मारक दस्ता ठहरा है. इसकी सूचना मदनपुर थाने काे दी गयी. थाने की पुलिस सीआरपीएफ व काेबरा पुलिस काे लेकर जंगल में प्रवेश कर गयी. पुलिस के आने की सूचना मिलते ही ठाैर पाये भाकपा

  • महज दो माह पहले ही कोबरा में किया था ज्वाइन

    बांकेबाजार/इमामगंज/मदनपुर (गया) : गया-औरंगाबाद के सीमावर्ती इलाके में नक्सल प्रभावित क्षेत्र पचरूखिया व लंगुराही के जंगल में एक शक्तिशाली आइइडी विस्फोट में शहीद हुए लखीसराय के जवान रोशन कुमार ने 2016 में सीआरपीएफ में सब इंस्पेक्टर के पद पर ज्वाइन किया था. दिसंबर 2018 में रोशन सीआरपीएफ की कोबरा 205 बटालियन में आये और महज दो महीने में ही नक्सली घटना में शहीद हो गये.

  • गया : गया में स्वाइन फ्लू के संकेत जांच में तीन पॉजिटिव रिजल्ट

    दुनिया भर में सैकड़ों लोगों की जानें लेने वाली बीमारी स्वाइन फ्लू ने गया में भी दस्तक दे दी है. पटना के अगमकुआं स्थित राजेंद्र स्मारक चिकित्सा विज्ञान अनुसंधान संस्थान (आरएमआरआइ) में जांच के लिए भेजे गये नौ सैंपल में तीन मरीजों में स्वाइन फ्लू मिला है. संस्थान के निदेशक डॉ प्रदीप दास ने बताया कि संस्थान में नौ नमूने जांच के लिए आये थे.

  • गया : 15 वर्षों में भी नहीं बना 550 फुट नाला, नारकीय माहौल में रहते हैं शहरी लोग

    निगम के वार्ड नंबर 34 के गेवाल बिगहा बथानपर मुहल्ले में निगम के कर्मचारी साफ-सफाई करने नहीं पहुंचते हैं. नाली जाम होने के कारण सड़कों पर गंदा पानी बहता है. ये बातें स्थानीय तितर साव, प्रेम यादव, विजय कुमार, लखन यादव, राजू यादव, गुलाबी देवी, पारस यादव व आरती देवी आदि ने कहीं. इधर, प्रेस रिपोर्टर के आने की सूचना पर सक्रिय हुई पार्षद ने खानापूर्ति के लिए दो सफाई कर्मचारी मौके पर भेज दिये.

  • गया : पेंशन के लिए दी तीन हजार रुपये की घूस, और मांगा

    30 वर्ष से अधिक नगर निगम में नौकरी की. नौकरी के दौरान सभी के आदेश का पालन किया. ज्यादातर काम कमिश्नर आवास पर माली के तौर पर डिप्टेशन में कराया गया. अब रिटायरमेंट के पैसे के लिए निगम स्थापना शाखा के कर्मचारी घूस मांग रहे हैं. इसके लिए पहले तीन हजार रुपये राजकुमार व अन्य कर्मचारियों को दिये भी.

  • गया : रेल पटरियों की खामियां दूर करने के लिए आधुनिक मशीन से जांच शुरू

    रेल पटरियों की जांच आधुनिक मशीन से शुरू कर दी गयी है. यह मशीन मुगलसराय मुख्यालय से भेजी गयी है. अब रेल पटरियों में जहां-तहां खराबी मिली, तो मशीन द्वारा तुरंत पता चल जायेगा और समय सीमा के अंदर उसे ठीक कर दिया जायेगा. इस मशीन से गया रेलवे स्टेशन की कई रेललाइनों की जांच की गयी.

  • गया : हत्या के मामले में पांच महिलाओं समेत आठ को आजीवन कारावास

    हत्या के एक मामले में बुधवार को एक ही परिवार की पांच महिलाओं व तीन पुरुषों को अदालत ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी. त्वरित न्यायालय प्रथम दिग्विजय सिंह की अदालत में बाराचट्टी थाना कांड संख्या 125 /04 में लालो यादव, चरितर यादव, विनोद यादव, जगिया देवी, शांति देवी, जीरा देवी, समुद्री देवी व तेतरी देवी को आजीवन कारावास की सजा सुनायी.

  • गया : वृद्ध ने हथियार के बल पर विवाहिता से किया दुष्कर्म

    विवाहिता के साथ एक वृद्ध द्वारा धारदार हथियार (हसुआ) के बल पर दुष्कर्म करने का मामला बुधवार को प्रकाश में आया. महिला के साथ दुष्कर्म की घटना पिछले 11 फरवरी की बतायी जा रही है. इस संबंध में सहायक पुलिस अधीक्षक सह इमामगंज अनुमंडल पुलिस अधिकारी सुशील कुमार ने बताया कि इमामगंज थाना क्षेत्र के बड़की परसिया गांव निवासी 65 वर्षीय चमारी महतो ने गांव की ही एक महिला के साथ धारदार हथियार का भय दिखा कर गांव के पास ही ईख के खेत में ले जाकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया.

  • गया : प्रदेश में शराबबंदी के बाद दुर्घटनाओं में आयी कमी

    शराबबंदी के बाद जिले में दुर्घटनाओं की संख्या में काफी कमी आयी है. लेकिन, दुर्घटनाओं की कम संख्या में ही मरनेवालों की संख्या में काफी वृद्धि हुई है. सरकार की ओर से जागरूकता अभियान चला कर तरह-तरह के सुरक्षित उपाय लोगों को बताये जा रहे हैं. कितने भी जतन के बाद लोग हेलमेट लगा कर बाइक चलाने की आदत नहीं डाल पा रहे हैं.

  • नया कार्यालय भवन बनाने की कवायद हुई तेज, आफिस की लचर व्यवस्था को सुधारने में जुटे उत्पाद अधिकारी

    उत्पाद विभाग के कार्यालय परिसर में जब्त गाड़ियों के पार्ट्स बेचे जाने का मामला उजागर होने के बाद कार्यालय परिसर में सीसीटीवी कैमरे लगाने की तैयारी की जा रही है. साथ ही नया कार्यालय भवन बनाने की कवायद भी तेज कर दी गयी है. खास बात यह है कि यह अक्ल उत्पाद विभाग के ही कर्मचारी द्वारा जब्त वाहनों के पार्ट्स खोल कर बेचे जाने की खबर रविवार को प्रमुखता से प्रकाशित किये जाने के बाद आयी है. मामला उजागर होते ही अधिकारी हरकत में आ गये हैं. जब्त वाहनों के पार्ट्स चुरानेवाले सिपाही को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

  • गया : एस्केलेटर से छेड़छाड़ का आरोप लगा बच्चों को बनाया बंधक

    गया रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म एक पर यात्रियों की सुविधा के लिए लगाये गये एस्केलेटर मशीन उद्घाटन के बाद से अबतक दो बार खराब हो चुकी है. एस्केलेटर का 16 दिन पूर्व उद्घाटन किया गया था. इससे भी बड़ी बात यह है कि रेलवे अधिकारी ने मशीन का खराब करने का आरोप लगाते हुए छह बच्चे को करीब अाधे घंटे तक बंधक बनाये रखा. इस दौरान उन बच्चों को भला-बुरा भी कहा गया.

  • मानपुर : मनियारा बधार में जमीन के अंदर से मिले दर्जनों ड्राम महुआ

    मनीयारा गांव पूर्व से ही मानपुर प्रखंड में अवैध शराब निर्माण के लिए विख्यात रहा है. इधर, मंगलवार को दोहरे हत्याकांड की जांच में पहुंचे एसएफएल टीम और वजीरगंज डीएसपी ने मनियारा गांव के हुल्की नदी तक पहुंचे तो वहां दर्जनों ड्राम जमीन के अंदर गड़े हुए मिले. ड्राम में फुला हुआ महुआ था.

  • गया : जिले के ग्रामीण इलाकों का जलस्तर 40 फुट हुआ डाउन

    जिले के ग्रामीण इलाकों का जलस्तर 40 फुट डाउन हो गया है. जहां अक्तूबर 2018 में औसत जलस्तर 33 फुट तक था, वह चार महीने बाद फरवरी 2019 में बढ़ कर 40 फुट तक चला गया है. ऐसे में आने वाले गर्मी के मौसम में हालात किस कदर भयावह हो सकते हैं, इसका सहज ही अंदाजा लगाया जा सकता है. पीएचइडी से जुड़े अधिकारियों की मानें तो कम वर्षा होने के कारण ग्राउंड वाटर रिचार्ज नहीं हो सका है. इस कारण ऐसे हालात बने हैं.

  • बोधगया : नशे में राहगीर से मारपीट और रोड़ेबाजी करनेवाले तीन को जेल

    सरस्वती पूजा के बाद मूर्ति विसर्जन के दौरान सिलौंजा गांव में अपनी मां को अस्पताल ले जा रहे कार सवार मोहनपुर थाना क्षेत्र के हेमजापुर गांव के अखिलेश कुमार की गाड़ी को क्षतिग्रस्त करने व शराब के नशे में मारपीट करनेवाले तीन आरोपितों को जेल भेज दिया गया. सोमवार की रात को सिलौंजा गांव के पास सड़क पर मजमा लगा कर आवाजाही बाधित करने वाले युवकों ने अखिलेश कुमार की गाड़ी को क्षतिग्रस्त करते हुए मारपीट की थी.

  • बोधगया : बुद्ध जयंती पर बोधगया में सात दिन तक चलेगा कार्यक्रम

    भगवान बुद्ध की 2563वीं त्रिविध पावन जयंती के अवसर पर इस वर्ष बोधगया में सात दिवसीय कार्यक्रम का आयोजन किया जायेगा. इसके तहत जयंती समारोह की शुरुआत 13 मई को बोधगया स्वच्छता अभियान से किया जायेगा. दूसरे दिन नि:शुल्क चिकित्सा शिविर व तीन-चार गांवों में जहां काफी गरीबी है, सूखा भोजन वितरित किये जायेंगे.

  • गया : निर्वाचन को लेकर राजनीतिक दलों के साथ किया विमर्श

    समाहरणालय के सभागार में प्रभारी जिलाधिकारी सह अपर समाहर्ता राजकुमार सिन्हा की अध्यक्षता में राजनीतिक दलों के साथ निर्वाचन को लेकर बैठक की गयी. बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी मथुरा बरईक ने बताया कि 17 फरवरी को सभी मतदान केंद्रों पर बीएलओ द्वारा संक्षिप्त पुनरीक्षण के दौरान जोड़े गये नये नामों के साथ अंतिम रूप से 31 जनवरी को प्रकाशित मतदाता सूची को पढ़ कर सुनाया जायेगा.

  • गया : अपहरण मामले में पुलिस को प्रिंस की तलाश

    शहर के न्यू एरिया मुहल्ले के अजय कुमार सिंह के अपहरण मामले की गुत्थी सुलझाने के लिए पुलिस प्रिंस कुमार की तलाश कर रही है. सिविल लाइंस थानाध्यक्ष प्रदीप कुमार ने बताया कि अजय के वापस आने व उसके अपहरण मामले में अब तक पुलिस को मिले साक्ष्य से यह साबित नहीं हो सका है कि अपहरण में आरोपित बनाये गया चुनचुन पांडे दोषी है, जबकि अजय के गायब रहने तक प्रिंस उसके साथ बताया जाता है.

  • गया : प्रेमी युगल की हत्या कर एक ही चिता पर जलाया

    मानपुर (गया) : मानपुर की कइया पंचायत के मनियारा गांव में गत आठ फरवरी को युवती के परिजनों व गांववालों ने प्रेमी युगल विकास पासवान (21 वर्ष) व सोनी कुमारी उर्फ स्नेहा (16 वर्ष) की हत्या की हत्या कर दी और दोनों के शवों को खटिया पर लाद कर हुकली नदी के किनारे एक चिता पर जला दिया. शवों को जलाने के बाद मोटर पंप से पाइप जोड़ नदी तट तक लाकर जले अवशेष को से साफ कर दिया गया. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • ...जब गया में टूटी पटरी, बाल-बाल बची मुंबई मेल एक्सप्रेस

    गया : गया-कष्ठा रेलवे स्टेशन स्थित जमूने नदी के पास सोमवार की सुबह पटरी टूट गयी थी. ड्राइवर की सूझबूझ से मुंबई मेल एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त होने से बच गयी. मुंबई मेल एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने से पहले मालगाड़ी गुजरी थी.

  • मानपुर : मानपुर में फिर ऑनर किलिंग प्रेमी-प्रेमिका को मार डाला

    मानपुर में एक बार फिर ऑनर किलिंग का मामला सामने आया है. कइया पंचायत के मनियारा गांव में पिछले आठ फरवरी को प्रेमी विकास पासवान (21 वर्ष) व प्रेमिका सोनी कुमारी उर्फ स्नेहा (16 वर्ष) की हत्या कर दी गयी. घटना को अंजाम देने के बाद युवती के परिवारवाले व गांव के लोग देर रात दोनों शवों को खटिया पर लाद कर हुकली नदी के किनारे ले गये और एक ही चिता पर अंतिम संस्कार कर दिया. इसके बाद मोटर पंप से पाइप जोड़ शवों के जलने के बाद अवशेष को पानी से साफ कर दिया. इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

  • आरसीसी सुप्रीमो विनोद मरांडी साथी के साथ हुआ गिरफ्तार

    पुलिस ने गया-नवादा मुख्य मार्ग स्थित कइया पेट्रोल पंप के पास से विगत शुक्रवार को जिन दो युवकों को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार किया था, वे नक्सली संगठन आरसीसी के सुप्रीमो विनोद मरांडी उर्फ सुधीर कुमार वर्मा उर्फ नेताजी उर्फ मास्टर साहब व उसके साथी कारू सिंह निकले. पुलिस सूत्रों के अनुसार, कारू सिंह गुरारू थाना क्षेत्र के केतली गांव का रहनेवाला है और वर्तमान में छोटकी नवादा में अपना ठिकाना बनाये हुए है.

  • गया : गया जंक्शन पर अवैध वेंडरों का बढ़ रहा कारोबार

    गया रेलवे स्टेशन पर हर रोज कायदे-कानून तोड़े जा रहे हैं. गुटखा-सिगरेट से लेकर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्मों पर अवैध वेंडरों द्वारा खुलेआम बासी नाश्ता सहित अन्य सामग्री धड़ल्ले से बेची जा रही है. अवैध वेंडर सीधे तौर पर यात्रियों की सेहत के साथ खिलवाड़ कर रहा है. इसके अलावा रेलवे परिसर में जहां-तहां पान-मसाला की दुकानें भी खोल दी गयी हैं.

  • गया : मांगों को लेकर सड़क पर अधिवक्ता

    गया : बार एसोसिएशन के अध्यक्ष ओमप्रकाश की अध्यक्षता में सोमवार को गया बार एसोसिएशन भवन की ऊपरी मंजिल पर एक आम सभा हुई. बैठक में एसोसिएशन के लगभग सभी अधिवक्ताओं ने भाग लिया. इस दौरान एसोसिएशन के सचिव सह बिहार स्टेट बार कौंसिल के सदस्य मुरारी कुमार हिमांशु ने अधिवक्ताओं के हित के लिए 10 मांगें रखीं, जिसमें देश के सभी वकीलों के लिए मुफ्त इंटरनेट, पुस्तकालय, ई-लाइब्रेरी व शौचालय की व्यवस्था,

  • गया : तीन दिन पहले अपहृत प्रॉपर्टी डीलर लौटा वापस

    शहर के न्यू एरिया के रहनेवाले अजय कुमार सिंह के अपहरण की घटना का पटाक्षेप हो गया है. रविवार की सुबह अजय कुमार सिंह खुद ही नशे की हालत में सिविल लाइंस थाने में पहुंच गये. सिटी डीएसपी राजकुमार साह ने बताया कि सात फरवरी को नीलू कुमारी (अजय कुमार सिंह की पत्नी) ने अपहरण की शिकायत दर्ज करायी थी.

  • गया : छुट्टी के दिन उत्पाद िवभाग के कार्यालय परिसर में होती है गड़बड़ी करने की छूट

    उत्पाद विभाग में अधिकारियों ने छुट्टी के दिन गड़बड़ी करने की छूट दे रखी है! कुछ ऐसा ही नजारा रविवार को देखने को मिला. यहां ड्यूटी पर तैनात सिपाही व बाहर से लाये गये मिस्त्री शराब के साथ जब्त बाइकों के पार्ट्स खोलते हुए देखे गये. ये लोग मेन गेट खोल कर वाहनों के पार्ट्स चुराने का काम भंडार वाली जगह पर कर रहे थे.

  • गया : काम में देरी से फीकी पड़ी ऑडिटोरियम की चमक

    विगत 20 दिसंबर 2006 को प्रदेश के सीएम नीतीश कुमार ने गांधी मैदान के समीप गया संग्रहालय सह मगध सांस्कृतिक केंद्र का उद्घाटन किया था, लेकिन उद्घाटन के 12 साल बाद भी यहां बने ऑडिटोरियम में एक भी कार्यक्रम आयोजित नहीं हो सका है. इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि गया के सांस्कृतिक महत्व को लेकर सरकार व प्रशासन कितना गंभीर है. ऑडिटोरियम नहीं होने के कारण यहां के कला प्रेमियों को हर बार निजी ऑडिटोरियम में सांस्कृतिक कार्यक्रम कराना पड़ता है.

  • गया : गांधी मैदान से हटाया जायेगा हरिहर सुब्रह्मनियम स्टेडियम

    गांधी मैदान काे वृहद स्वरूप प्रदान करने व साैंदर्यीकरण की कवायद परवान चढ़ने लगी है. मैदान कैंपस काे खाली करा कर समतलीकरण करने की जिला प्रशासन की याेजना है. इसी सिलसिले में रविवार काे डीएम अभिषेक सिंह ने गांधी मैदान का निरीक्षण किया. इस दाैरान उन्हाेंने गया कॉलेज के खेल परिसर मैदान में हरिहर सुब्रमण्यम स्टेडियम को शिफ्ट करने का सुझाव दिया है.

  • गया : एसएसपी के आदेश को सिविल लाइंस थाने की पुलिस ने दिखा दिया ठेंगा

    एक कार मालिक सिटी डीएसपी कार्यालय में तैनात एक कर्मचारी की दबंगई की वजह से पांच दिनों से परेशान है. कार के मालिक की बस इतनी सी है कि उसकी कार से डीएसपी के रीडर की स्कूटी में पांच दिन पूर्व ठोकर लग गयी थी. इस बात से बौखला कर रीडर ने पुलिसिया हनक दिखाते हुए उसकी कार को सिविल लाइंस पुलिस की मदद से अवैध तरीके से जब्त कर ली है. हालांकि कार मालिक रीडर की स्कूटी की मरम्मत कराने का भरोसा रीडर को दिया था पर वह एक लाख रुपये की मांग कर रहा है.

  • गया : 14 काे हाे सकती है बारिश साढ़े आठ डिग्री लुढ़का पारा

    एक दिन पहले हुई बारिश व सर्द हवा के बाद माैसम साफ जरूर हुआ पर बादल छंटने के बाद न्यूनतम तापमान साढ़े डिग्री लुढ़क कर रविवार काे 6.7 डिग्री सेल्सियस पर आ गया, जबकि अधिकतम तापमान 22.7 डिग्री सेल्सियस रहा. शनिवार काे गया का न्यूनतम तापमान 15.2 डिग्री व अधिकतम तापमान 22.9 डिग्री सेल्सियस रहा.

  • गया : मदरसा बोर्ड में 10 रुपये भी किसी ने मांगे, तो कर लूंगा आत्महत्या

    बिहार राज्य मदरसा एजुकेशन बोर्ड के चेयरमैन अब्दुल क्यूम अंसारी ने दावा किया है कि मदरसा बोर्ड अब भ्रष्टाचार मुक्त हो गया है. सीएम नीतीश कुमार के निर्देश पर भ्रष्टाचार से कराह रहे बोर्ड को साफ कर दिया गया है. स्पष्ट हिदायत दी गयी है कि अगर यहां दलालों की सुनी गयी तो अंजाम बुरा होगा.

  • गया : उर्दू के विकास में समाज के हर तबके का योगदान

    हाजी हकीम महमूद एजुकेशनल एंड वेलफेयर ट्रस्ट के बैनर तले शहर के नगमतिया रोड स्थित अल मदद स्कूल में ''उर्दू साहित्य में दलितों के योगदान'' विषय पर सेमिनार आयोजित किया गया. सेमिनार का उद्घाटन मुख्य अतिथि बिहार मदरसा बोर्ड पटना के अध्यक्ष अब्दुल क्यूम अंसारी ने किया. इस मौके पर वक्ताओं ने अपने-अपने शोध पत्र पढ़े.

  • गया : अतिक्रमण से घुट रहा पहाड़ों व फल्गु नदी का दम

    गया : गयाजी को विश्व स्तर पर मोक्षधाम के रूप में जाना जाता है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर आयोजित होने वाले पितृपक्ष मेले व बुद्ध की ज्ञानस्थली होने से भी इस शहर की पहचान है. अंतःसलिला फल्गु नदी व चारों ओर स्थित पहाड़ों ने भी गयाजी को विश्व स्तर पर पहचान दिलायी है.

  • मानपुर : शराब के धंधे की सूचना देने पर पुलिस ने किया दुर्व्यवहार

    मानपुर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थिति बुद्धगेरे गांव के एलएलबी के छात्र ज्वाला मेहता ने पुलिस को गांव के बधार की तरफ शराब बेचने व बनाने की सूचना दी. घटना की जानकारी पर एक एएसआइ छापेमारी करने तो पहुंचे, लेकिन उन्होंने शराब धंधेबाज के पास से पकड़ी गयी शराब को फेंक कर धंधेबाज को छोड़ दिया.

  • गया : पूजा पंडालों में 75 डेसिबल आवृत्ति से अधिक के ध्वनि विस्तारक यंत्र की अनुमति नहीं

    डीजे बजाने पर लगा प्रतिबंध, शिकायत के लिए पुलिस ने जारी किया एप पुराने रूटों से ही किया जायेगा विसर्जन, नहीं बदलेगा मार्ग गया : समाहरणालय सभाकक्ष में शनिवार काे शांति समिति की बैठक डीएम अभिषेक सिंह व वरीय पुलिस अधीक्षक राजीव मिश्रा की संयुक्त अध्यक्षता में हुई.

  • गया : जिले में बैठेंगी 1545 मूर्तियां 11 काे ही करना हाेगा विसर्जन

    बाद में मूर्ति का विसर्जन करने वालों के खिलाफ की जायेगी कार्रवाई गया : जिले में सरस्वती पूजा के दाैरान 1545 मूर्तियाें के बैठाये जाने की सूचना है, जिन्हाेंने लाइसेंस ले रखा है. लेकिन, पूजा आयाेजकाें काे सख्त हिदायत दी गयी है कि 11 फरवरी काे ही हर हाल में मूर्ति को विसर्जित कर देना है. इसके बाद विसर्जन करने वालाें के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. समाहरणालय सभाकक्ष में शनिवार काे डीएम अभिषेक सिंह व एसएसपी राजीव मिश्रा ने संवाददाता सम्मेलन के दाैरान उक्त बातें बतायीं.

  • डोभी : मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर प्रतिबंध

    डोभी : सरस्वती पूजा को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर शनिवार को घोड़ा घाट में शांति समिति की बैठक हुई. इसमें मूर्ति विसर्जन के दौरान डीजे बजाने पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने का निर्णय लिया गया. बैठक में मौजूद दोनों समुदायों के लोगों ने त्योहार को शांतिपूर्वक मनाने पर सहमति जतायी. इस मौके पर डोभी थानाध्यक्ष रवि भूषण, राजेंद्र दुबे आदि मौजूद थे.

  • गया : जीबीआरसी में हुई परीक्षा और स्पॉट मूल्यांकन पर कार्यशाला

    गया : ज्ञान भारती आवासीय परिसर, बोधगया में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड पटना के तत्वावधान में ‘परीक्षा एवं स्पॉट मूल्यांकन’ विषय पर कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • बौद्ध देशों के बच्चे एक साथ रह कर बोधगया में करेंगे पढ़ाई

    बोधगया : सांस्कृतिक आदान-प्रदान के निमित्त बौद्ध देशों के बच्चे अब एक साथ रह कर बोधगया में पढ़ाई-लिखाई करेंगे. विभिन्न देशों के बच्चे यहां एक साथ रहेंगे व बोधगया स्थित विभिन्न स्कूलों में नर्सरी से 10वीं तक की शिक्षा ग्रहण करेंगे. इसके लिए शनिवार को सुजाता बाइपास रोड स्थित एक नवनिर्मित भवन में महाछाद स्कूल का उद्घाटन बौद्ध भिक्षुओं द्वारा पूजा-अर्चना के बाद फीता काट कर किया गया.

  • गया : हेलमेट पहन और सीट बेल्ट लगा कर करें सुरक्षित यात्रा

    लोग बोले- सड़क सुरक्षा के नियमों का पालन ही ''सड़क सुरक्षा, जीवन रक्षा'' के नारे को बना सकता हैं कामयाब गया : जिला प्रशासन व युवा प्रयास के संयुक्त तत्वावधान में 30वें सड़क सुरक्षा सप्ताह के पांचवें दिन राय काशीनाथ मोड़ पर सभा का आयोजन किया गया.

  • फतेहपुर सीएचसी में जली मिलीं खसरा-रूबेला वैक्सीन की शीशियां

    फतेहपुर (गया) : फतेहपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में खसरा-रूबेला टीके के लिए प्रयोग की जाने वाली वैक्सीन की सैकड़ों शीशियां गुरुवार की रात जली पायी गयीं. इसके अलावा आयरन, फाॅलिक एसिड व कैलशियम की भी कई दवाएं फेंकी हुई मिलीं, जो जली हुई थीं.

  • गया : मौसम का बदला मिजाज, बूंदाबांदी ने बढ़ायी ठंड

    मौसम का मिजाज बदलने और बूंदाबांदी से कम होती ठंड एक बार फिर से अधिक महसूस हाेने लगी है. विगत गुरुवार की रात से ही बूंदाबांदी का शुरू हुआ दौर शुक्रवार काे भी जारी रहा. दिन भर बदली छायी रही आैर रुक-रुक कर बारिश हाेती रही. माैसम विज्ञानियों के मुताबिक, गुरुवार की रात से शुक्रवार की शाम तक चार मिलीमीटर बारिश हुई.

  • गया : नवादा के रहनेवाले एटीएम चाेर गिरोह के दो सदस्य जंक्शन से गिरफ्तार

    गया : गया रेलवे स्टेशन स्थित एसबीआइ एटीएम से फर्जी निकासी कर रहे दो युवकों कोआरपीएफ व रेल पुलिस की टीम ने गिरफ्तार कर लिया.

  • मानपुर : ऑटो चालक को बंधक बना कर लूटने का किया प्रयास

    ऑटो लुटेरों द्वारा ऑटो चालक कोे बंधक बना कर लूटे जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पुलिस ने न केवल ऑटो बल्कि लूट में शामिल ऑटो लुटेरा गिरोह के दो सदस्य को भी गिरफ्तार कर लिया है.

  • गया : दुष्कर्म मामले में सात साल की कैद

    दुष्कर्म के एक मामले में मोहनपुर निवासी कमलेश चौधरी को अदालत ने शुक्रवार को सात साल की सजा सुनायी. अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम अशोक कुमार पांडे की अदालत में मोहनपुर थाना कांड संख्या 44/07 में मोहनपुर के जमुआर गांव निवासी कमलेश चौधरी को उक्त सजा सुनाई.

  • गया : विक्की उर्फ धीरज हत्याकांड में आरोप गठित

    विक्की उर्फ धीरज हत्याकांड में दो और अभियुक्तों के खिलाफ अदालत में शुक्रवार को आरोप गठित कर दिया गया. इस मामले में पहले ही इसी कोर्ट से मां बेटा और बेटी को सजा सुनायी जा चुकी है. इस मामले में कुल आठ मुदालय थे, जिनमे 3 की सजा पहले ही हो चुकी है.

  • गया : वकीलों का राजभवन मार्च 12 को

    बार काउंसिल ऑफ इंडिया, नयी दिल्ली के पारित प्रस्ताव पर काेर्ट 11 फरवरी काे मध्याह्न तक व 12 फरवरी काे न्यायिक कार्य से अलग रहेगा. यह जानकारी गया बार एसोसिएशन के सचिव मुरारी कुमार हिमांशु ने दी. 12 फरवरी को बिहार के सभी अधिवक्ताओं का राज भवन मार्च होगा.

  • खेत के बीचोबीच स्टेडियम मेढ़ ही आने-जाने का रास्ता

    पदाधिकारियों की अदूरदर्शिता व जनप्रतिनिधियों की अनदेखी के कारण करौं प्रखंड के डिंडाकोली पंचायत में 98 लाख की लागत से ऐसी जगह स्टेडियम बना दिया गया, जहां जाने का रास्ता नहीं है. डिंडाकोली पंचायत भवन के पास ही विशेष प्रमंडल से करीब 98 लाख की लागत से यह स्टेडियम बनाया गया. लाखों का स्टेडियम तो बनकर तैयार हो गया, लेकिन अबतक प्रशासन को सुपुर्द नहीं किया जा सका

  • गया : देवकली पंचायत के मुखिया को गंवाना पड़ सकता है पद

    गुरारू प्रखंड की देवकली पंचायत में मुख्यमंत्री सात निश्चय याेजना के तहत किये जा रहे कामकाज की जांच नीमचक बथानी के अनुमंडलीय लाेक शिकायत निवारण पदाधिकारी काे साैंपी गयी थी. उक्त पदाधिकारी ने डीएम काे जांच रिपाेर्ट साैंपा.

  • गया : सामुदायिक भवन के बाहर ही निगम के कर्मचारी करते हैं कचरा डंप

    शहर के वार्ड नंबर 27 के धनिया बगीचा मुहल्ले में लाखों रुपये की लागत से बने सामुदायिक भवन का लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है. सामुदायिक भवन के आगे कचरे का अंबार व बजबजाती नालियां यहां की शोभा को कलंकित कर रही हैं. इसके लिए जनप्रतिनिधि व स्थानीय लोग एक-दूसरे को जिम्मेदार बताते हैं.

  • गया : अगर लक्ष्य स्पष्ट है, तो इंसान अधर्म के रास्ते पर नहीं चलेगा : विनोद खन्ना

    गया : आज मानव एक दूसरे के प्रति क्रोध, ईर्ष्या व नफरत की भावना से जल रहा है. उसे पता ही नहीं है कि उसका लक्ष्य क्या है. ऐसे में आज पूरे मानवता को प्रेम व भाईचारे की जरूरत है. और यह तभी हो सकता है जब इंसान को उसका लक्ष्य मालूम हो. उक्त बातें गुरुवार को नैली दुबहल में शुरू हुए दो दिवसीय संत समागम में संत निरंकारी मंडल के केंद्रीय प्रचारक संत विनोद कुमार खन्ना ने कहीं.

  • गया : मां-बेटे को कमरे में बंद कर बनाया बंधक

    मुफस्सिल थाने से महज एक किलोमीटर दूरी स्थित अबगीला देवी स्थान मुहल्ले में बुधवार को मां-बेटे को उसके पति संजय कुमार व सास मीना देवी ने ही कमरे में बंद कर बंधक बना डाला. लगभग सात घंटे तक महिला सुषमा देवी व उसके नवजात बच्चे एक कमरे के अंदर सुरक्षा की गुहार लगाती रही.

  • मानपुर : मानपुर में बैंक में एक लाख रुपये की धोखाधड़ी करता युवक पकड़ाया

    मानपुर प्रखंड के अलीपुर स्थित बैंक ऑफ बड़ौदा में बुधवार की दोपहर एक सेवानिवृत्त जमादार सुरेश चौधरी से एक लाख रुपये की धोखाधड़ी करने का एक युवक ने प्रयास किया. लेकिन, सुरेश चौधरी ने युवक की गलत मंशा को भांप लिया और उसे भागने के दौरान बैंक के गेट पर पकड़ लिया. इसके बाद युवक को बुनियादगंज थाने को सौंप दिया गया. आरोपित बख्तियारपुर के नया टोला का रहनेवाला बताया जा रहा है.

  • गया : नादरागंज में दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी, महिला बेहोश

    नादरागंज स्थित शाही मस्जिद की पीछे वाली गली में बुधवार की रात बदमाशों ने दहशत फैलाने के लिए गोलीबारी की. गोलीबारी की आवाज सुन कर मुहल्ले की महिला आसिमा खातून बेहोश हो गयी. गोलीबारी की आवाज से पूरे मुहल्ले में अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. सूचना पर पहुंची सिविल लाइंस व विष्णुपद थाने की पुलिस जांच में जुट गयी. घटनास्थल से दो खोखे बरामद किये गये हैं. इसके बाद पूरे क्षेत्र में पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है.

  • गया : हस्तकरघा उद्योग को बढ़ाने के लिए किये जा रहे प्रयास

    केंद्र सरकार ने 100 दिनों में माइक्रो, स्माॅल एंड मीडियम इंटरप्राइजेज के लिए देश भर में 104 जिलों का चयन किया है. इनमें गया जिले को हस्तकरघा पर ध्यान देने के लिए चुना गया है. इसके अलावा केंद्र सरकार ने विभिन्न विभागों व मंत्रालयों में कार्यरत वरिष्ठ अधिकारियों काे भी प्रभारी अधिकारी के रूप में नामित किया है.

  • टिकारी : छात्र अपने भीतर की छिपी प्रतिभा की पहचानें

    निकट भविष्य में भारत सर्वाधिक युवाओं का देश होगा और महाशक्ति में शामिल होगा. इस देश को महान शक्ति में शामिल कराने के लिए युवाओं व छात्र-छात्राओं की भूमिका सर्वोपरि है. यह बातें प्रीति कुमारी ने बुधवार को टिकारी में स्थित ज्ञान भारती सीनियर सेकेंडरी स्कूल रानीगंज के परिसर में आयोजित गोष्ठी में कहीं.

  • गया : हॉल्ट में दो घंटे खड़ी रही पलामू एक्सप्रेस, यात्रियों का हंगामा

    गया-पटना रेलखंड स्थित नियामतपुर हॉल्ट के निकट पलामू एक्सप्रेस ट्रेन के यात्रियों ने बुधवार की सुबह जम कर हंगामा किया. गौरतलब है कि रेल ट्रैकों की मरम्मत के लिए हर रेलखंडों पर मेगा ब्लॉक लेकर काम किया जा रहा है. मंगलवार की देर रात से ही गया-पटना रेलखंड पर मेगा ब्लॉक लेकर रेल ट्रैक की मरम्मत की जा रही है.

  • गया : आरपीएफ ने चेतावनी देकर छोड़ीं बाइकें

    आरपीएफ व रेल पुलिस की टीम ने गया रेलवे स्टेशन परिसर में नो-पार्किंग में बाइकें खड़ी करने के खिलाफ बुधवार की दोपहर एक अभियान चलाया. अभियान का नेतृत्व आरपीएफ इंस्पेक्टर एएस सिद्दीकी ने किया. उक्त अभियान टिकट घर, ऑटो स्टैंड, पोर्टिको के पास, प्रवेश द्वार, निकास द्वार, वेतन कार्यालय, रेल थाना सहित अन्य स्थानों पर चलाया गया.

  • डुमरिया : रसोइयों ने सरकार के खिलाफ की नारेबाजी

    डुमरिया : मध्याह्न भोजन रसोइया संघ के तत्वावधान में सभी विद्यालयों के रसोइयों की हड़ताल 25 वें दिन भी बुधवार को जारी रही. डुमरिया मध्याह्न भोजन रसोइया संघ के प्रखंड अध्यक्ष मीना देवी के नेतृत्व में धरना दिया गया. रसोइयों ने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. प्रखंड अध्यक्ष मीना देवी ने बताया कि सरकार हमारी मांग के प्रति गंभीर नहीं दिख रही है.

  • गया : पैट्रोलिंग करती रही पुलिस, एटीएम उखाड़ ले गये चोर

    एटीएम कार्ड का क्लोन बना और पिन नंबर पता कर रुपये निकालने की घटनाएं तो अब आम हो गयी हैं, पर सोमवार की रात को चोरों ने एटीएम को ही उखाड़ लिया और उसे इनोवा कार में रख कर चलते बने. एटीएम में करीब 12,61,800 रुपये रखे थे. लेकिन, संयोग ठीक रहा कि बोधगया-मोहनपुर रोड में धर्मारण्य के पास एटीएम ले जा रही कार खराब हो गयी व चोरों का दल कार व एटीएम छोड़ कर फरार होने पर विवश हो गये, जिसे मंगलवार की सुबह बोधगया थाने की पुलिस ने जब्त कर लिया.

  • गया : नशे में धुत होमगार्ड को थाने से छोड़ने पर शेरघाटी थानाध्यक्ष लाइनहाजिर

    गया : पुलिस ने नशे में धुत होमगार्ड के एक जवान को 12 घंटे बाद थाने से छोड़ने के मामले में एसएसपी राजीव मिश्रा ने शेरघाटी थानाध्यक्ष को लाइनहाजिर कर दिया है. एसएसपी ने बताया कि होमगार्ड के मामले की जांच सिटी एसपी अनिल कुमार बुधवार को शेरघाटी जाकर करेंगे. फिलहाल लापरवाही के आरोप में शेरघाटी थानाध्यक्ष राजीव कुमार को को लाइनहाजिर कर दिया गया है.

  • गया : कागज पर वेतन 11 हजार, खाते में जाते हैं सिर्फ आठ हजार

    गया : पिछले 16 दिनों से धरने पर बैठे आउटसोर्सिंग डाटा ऑपरेटरों ने मंगलवार को एक नया खुलासा किया. आॅपरेटरों के मुताबिक वे लोग जिस भी एजेंसी के माध्यम से काम कर रहे हैं, वह एजेंसी जबर्दस्त तरीके से घोटाला कर रही है. आॅपरेटरों के मुताबिक, उनका वेतन 11 हजार रुपये निर्धारित है. जिला स्वास्थ्य समिति से इतना ही वेतन बन कर जाता है.

  • गया : गंदे पानी की दुर्गंध से 70 घरों के लोगों को रहना हुआ मुश्किल, पानी निकासी को लेकर किसी को नहीं है चिंता

    गया : करीब आठ माह से खरखुरा-डेल्हा मेन रोड में तरवाना के पास खाली जमीन में नाले का पानी जमा होने व उसकी दुर्गंध से लोगों को घरों में रहना मुहाल हो रहा है. इससे 70 से अधिक घरों के लोग परेशान हैं. लोगों को कहना है कि घर के बाहर तो बैठना सभी लोगों ने बंद ही कर दिया है. इसके साथ ही घर के अंदर भी लोग खिड़की-दरवाजा बंद कर रहते हैं.

  • गया : शैक्षणिक परिभ्रमण से युवाओं का होता है सर्वांगीण विकास

    गया : नेहरू युवा केंद्र संगठन व सशस्त्र सीमा बल गृह मंत्रालय भारत सरकार के संयुक्त तत्वावधान में 11वीं जनजातीय युवा आदान-प्रदान कार्यक्रम ब्रीफिंग सत्र 2018-2019 का आयोजन शहर के चांद चौरा स्थित शकुंतला पैलेस में किया गया.

  • बोधगया : तिब्बतियों की दीपावली लोसर शुरू, नववर्ष की एक-दूसरे को दीं शुभकामनाएं

    तिब्बती लोगों का नववर्ष के अवसर पर दिवाली के रूप में मनाया जाना वाला लोसर पर्व सोमवार को शुरू हुआ. तीन दिवसीय लोसर को लेकर सोमवार की अहले सुबह से ही तिब्बती लोगों व महायान पंथ के बौद्ध लामाओं ने महाबोधि मंदिर, तिब्बत मंदिर व तोरगर मोनास्टरी में पूजा-अर्चना करते देखे गये.

  • गया : 31 मार्च तक नहीं चलेंगी शताब्दी समेत कई ट्रेनें

    गया : हावड़ा ग्रैंड कोड रेलखंड व पटना-रांची रेलखंड पर चलनेवाली कई ट्रेनों का परिचालन 31 मार्च तक रद्द कर दिया गया है. पूर्व मध्य रेल के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने बताया कि पटना-रांची रेल खंड पर चलने वाली पटना-रांची जनशताब्दी एक्सप्रेस का परिचालन 31 मार्च तक हर सोमवारको रद्द कर दिया गया है.

  • शेरघाटी : नशे में धुत जवान को छोड़ा, थानाध्यक्ष लाइन हाजिर

    शेरघाटी : नशे में धुत होमगार्ड के जवान को थाने से छोड़ने के मामले में एसएसपी राजीव मिश्रा ने शेरघाटी थानाध्यक्ष को लाइन हाजिर कर दिया है. एसएसपी ने बताया कि होमगार्ड के मामले की जांच सिटी एसपी अनिल कुमार करेंगे. होमगार्ड के जवान सह थाने के पूर्व चालक पुकार सिंह को नशे की हालत में देर रात गोपालपुर गांव से गिरफ्तार किया गया.

  • ATM से नकदी नहीं निकाल पाने पर मशीन चुरा ले जा रहे थे चोर, कार का टायर फटने पर एटीएम सहित कार छोड़ भागे अपराधी

    गया : जिले में एटीएम से नकदी निकालने में नाकाम होने पर चोरों ने एटीएम को ही चुरा लिया. मंगलवार की सुबह एक लावारिस हालत में बरामद कार से एटीएम को बरामद किया गया है. घटना की सूचना मिलने पर बोधगया थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गयी है.

  • गया : नातिन की हत्या करने के बाद नानी ने डैम में लगायी छलांग

    मानपुर (गया) : नातिन को नानी ने ही गला घोंट कर मार दिया और वह कोडरमा पहुंच गयी. वहां डैम में छलांग लगा दी. हालांकि, मछुआरों ने महिला को बचा लिया और कोचरा थाने पहुंचाया. पूछताछ में महिला ने पुलिस को बताया कि वह अपनी नातिन की हत्या कर यहां आत्महत्या करने पहुंची है.

  • गया : पाइप दुकानदार से मांगी पांच लाख की रंगदारी

    : स्वरापुरी रोड स्थित राजेंद्र ट्यूबेल्स ट्रेडर्स के मालिक को अपराधियों ने पिस्तौल दिखा कर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. इस संबंध में कोतवाली थाने में दो को नामजद करते हुए केस दर्ज कराया गया है. बताया जाता है कि बाटा मोड़ स्थित महावीर भवन के रहनेवाले आदित्य कुमार गुप्ता स्वरापुरी रोड में अपनी दुकान चलाते हैं.

  • गया : प्रभारी सहायक अभियंता का प्रभार वापस लेते हुए निलंबित करने का प्रस्ताव पारित

    नगर निगम स्टैंडिंग कमेटी के सदस्यों ने गन्नी मार्केट में करोड़ों रुपये की दुकान की हेराफरी करने के आरोप में प्रभारी सहायक अभियंता शैलेंद्र कुमार सिन्हा को सभी प्रभार से मुक्त कर निलंबित करने का प्रस्ताव पारित किया है. बैठक में डिप्टी मेयर ने कहा कि गन्नी मार्केट की दुकान नंबर 10 को हाइकोर्ट ने अवैध कब्जाधारी से वापस लेने का निर्देश दिया था.

  • गया : मौनी अमावस्या पर सैकड़ों तीर्थयात्रियों ने किया पिंडदान

    मार्गशीर्ष यानी माघ कृष्ण पक्ष की अमावस्या तिथि जिसे मौनी अमावस्या भी कहा जाता है, के दिन स्नान-दान पुण्य का विशेष महत्व है. इस दिन माैन धारण कर लाेग ब्रह्म मुहूर्त में गंगा नदी या फिर पास के किसी नदी या सराेवर में स्नान कर दान करते हैं. इसका बड़ा पुण्यफल मिलता है.

  • गया : शहर के विकास के लिए चैंबर ने उठायी आवाज

    राज्य के आगामी बजट को लेकर बीते दिनों उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने उद्योग व व्यापार से जुड़े संगठनों के लोगों के साथ विमर्श किया था. इस बैठक में सेंट्रल बिहार चैंबर आॅफ कॉमर्स की गया इकाई के भी सदस्यों ने हिस्सा लिया था. बैठक में गया के विकास को लेकर चैंबर सदस्यों ने उपमुख्यमंत्री के साथ चर्चा की.

  • गया : दुष्कर्म मामले में एक दोषी करार

    गया : दुष्कर्म के एक मामले में अदालत ने सोमवार को एक अभियुक्त को दोषी करार दिया. अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम अशोक कुमार पांडेय की अदालत में मोहनपुर थाना कांड संख्या 44/07 में मोहनपुर के जमुआर गांव निवासी कमलेश चौधरी को दोषी करार दिया.

  • गया : सड़क सुरक्षा सप्ताह : खुद रहें सचेत, दूसरों को भी करें आगाह

    सड़क सुरक्षा सप्ताह के प्रथम दिन शहर के गांधी मैदान स्टेडियम में दीप जला कर डीएम अभिषेक कुमार सिंह ने उद्घाटन किया. उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि तमाम लोगों को सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करना चाहिए. खासकर छात्र-युवाओं को तो इसकी और भी आवश्यकता है. अगर हम सड़क पर नियम के तहत चल भी रहे हों लेकिन सामने वाले नियम के विरुद्ध हो सकते है. इसलिए दूसरों को भी जागरूक किया जाना जरूरी है.

  • गया : जूते-मोजे पहन कर आये, तो परीक्षा से होंगे वंचित : डीएम

    गया : कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण माहौल में इंटर परीक्षा को संपन्न कराने को लेकर डीएम अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में गया कॉलेज के मुंशी प्रेमचंद सभागार में अधिकारियों व केंद्राधीक्षकों की बैठक हुई. इसमें डीएम ने कहा कि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर द्वारा जारी गाइडलाइन को बारीकी से अध्ययन कर लें.

  • डुमरिया : टैलंट हंट में अमृता पहले, फैयाज दूसरे व सुचित तीसरे स्थान पर

    डुमरिया : प्रखंड क्षेत्र के मंझौली बाजार में स्थित वंडरलैंड एकेडमी सह आदर्श कोचिंग सेंटर में टैलंट हंट प्रतियोगिता का रिजल्ट रविवार को घोषित कर दिया गया. प्रतियोगिता में सफल प्रतिभागियों के बीच पुरस्कार का वितरण किया गया. एकेडमी के संचालक संदीप अग्रवाल ने बताया कि बीते 13 जनवरी व गणतंत्र दिवस के मौके पर विद्यालय में बच्चों के बीच टैलेंट प्रतियोगिता का आयोजन किया गया था.

  • कोंच : चोरों ने पेट्रोल पंप को बनाया निशाना, छह बैटरियां उड़ायीं

    कोंच इलाके में चोरों का कहर जारी है. रविवार की देर रात चोरों ने कोंच स्थित लक्ष्मी सर्विस स्टेशन पेट्रोल पंप से छह बैटरियों की चोरी कर ली. इससे कोंच बाजार में व्यवसायियों के बीच हड़कंप मच गया है. हाल के दिनों में चोरों ने शोरूम व सीमेंट व्यवसायीयों को निशाना बनाया था.

  • गया : गेवाल बिगहा में बंद घर पर धावा उड़ाया पांच लाख रुपये का सामान

    शहर के गेवाल बिगहा शिव मंदिर गली के एक बंद घर से चोरों ने पांच लाख रुपये के सामान की चोरी कर ली है. घर के लोग मकान बंद कर परिवार के मुखिया एनसीसी के रिटायर्ड कर्मचारी गया तिवारी का दिल्ली में कैंसर का इलाज कराने गये थे. पड़ोसी ने फोन पर सूचना दी, तो एक रिश्तेदार ने आकर घर देखा. पूरा सामान बिखरा पड़ा था.

  • गया : किसान के बैंक खाते से उड़ाये 1.40 लाख रुपये

    एक बार फिर कोतवाली थाना क्षेत्र की एसबीआइ एटीएम से कार्ड क्लोन किये बिना ही पैसा निकालने का मामला सामने आया है. इस बार साइबर अपराधियों ने बेलागंज के एक किसान को शिकार बनाते हुए उसके खाते से 1.40 लाख रुपये निकाल लिये हैं. पीड़ित बेलागंज के डामा गांव के रहनेवाले श्याम नंदन कुमार हैं.

  • गया : बोरिंग के पास ही बहते नाले फैला रहे गंदगी

    शहर के वार्ड नंबर छह के कई मुहल्लों से पाइपलाइन से दुर्गंधवाला पानी पहुंच रहा है. करीब छह माह से लोग बदबूवाले पानी को लेकर परेशान हैं. इसमें लाल बाबा, आंबेडकर नगर, लाल बहादुर शास्त्री नगर, इकबाल नगर, पारो गली, रामशिला आदि मुहल्ले के लोग शामिल हैं. स्थानीय लोगों ने बताया कि करीब छह माह से पार्षद व नगर निगम के अधिकारियों से शिकायत कर रहे, लेकिन सिर्फ आश्वासन ही मिला.

  • गया : बंद की पूर्व संध्या पर निकाला मशाल जुलूस

    रालोसपा सुप्रीमो उपेंद्र कुशवाहा पर बीते दिन पटना में हुए हमले को लेकर राष्ट्रीय लोक समता पार्टी द्वारा चार फरवरी को घोषित बिहार की पूर्व संध्या पर रविवार को कोयरीबाड़ी स्थित कुशवाहा ठाकुरबाड़ी से बंद समर्थकों ने मशाल जुलूस निकाला. यह जुलूस शहर के प्रमुख मार्गों से सोते हुए पुनः कुशवाहा ठाकुरबाड़ी पहुंचकर समाप्त हो गया.

  • गया : बंद के दौरान उपद्रव करनेवालों पर होगी कार्रवाई : एसएसपी

    बिहार बंद के दौरान बाजार या किसी जगह पर उपद्रव करनेवालों पर नियम के तहत कार्रवाई की जायेगी. उक्त बातें एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहीं. उन्होंने कहा कि सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस बल की तैनाती रहेगी. सभी मुख्य चौक-चौराहों पर पुलिस अधिकारियों की भी तैनाती रहेगी.

  • गया : फतेहपुर में मुखिया पति की गोली मार कर हत्या

    फतेहपुर (गया) : फतेहपुर थाना क्षेत्र में एक मुखिया पति की हथियारबंद बाइक सवार अपराधियों ने शनिवार की शाम गोली मार कर हत्या कर दी. मृतक की पहचान सलैया कलां पंचायत की मुखिया गिरजा देवी के पति 40 वर्षीय छोटू यादव उर्फ सत्येंद्र यादव के रूप में की गयी है. इधर, घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर दिया. पुलिस पदाधिकारियों के काफी समझाने के बाद लोगों ने देर रात शव काे उठाने दिया.

  • गया : फल्गु नदी में अधेड़ की गोली मार कर हत्या

    भुसुंडा के पास शव को रोड पर रख कर लगाया जाम , आगजनी मानपुर (गया) : भुसुंडा के पास फल्गु नदी में शुक्रवार की देर रात एक अधेड़ व्यक्ति की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. इस घटना की जानकारी लोगों को शनिवार की सुबह हुई. मृतक की पहचान बाबुगंज सलेमपुर के रहनेवाले 50 वर्षीय वीरेंद्र दास के रूप में की गयी है. हत्या के विरोध में लोगों ने शनिवार को भुसुंडा मोड़ पर आगजनी कर रोड जाम कर दिया. जाम कर रहे लोग अपराधियों की गिरफ्तारी व पीड़ित परिवार को मुआवजा देने की मांग कर रहे थे.

  • गया : थानेदार ने बैंक को कहा ... तो बंद कर दें एटीएम

    पीड़ितों का आरोप, बैंक में संपर्क करने पर सहयोग नहीं करते अधिकारी गया : बीते एक महीने में शहर के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत एसबीआइ के एटीएम से फ्रॉड कर व एटीएम कार्ड का क्लोन बना कर लाखों रुपये निकालने के दर्जनों मामले सामने आये हैं. हर दिन पैसा निकासी का कोई-न-कोई मामला लेकर लोग कोतवाली थाने पहुंच ही जाते हैं. कोतवाली थानाध्यक्ष अजय कुमार ने बताया कि नये चिप लगे एटीएम कार्ड का भी हैकर क्लोन बना कर पैसा निकाल ले रहे हैं. बैंक अधिकारी के पास जाने के बाद कोई सहयोग नहीं मिल रहा है. उन्होंने बताया कि सिटी डीएसपी के साथ बैंक पहुंच कर इसका मुख्य कारण जानना चाहा. लेकिन, वहां भी कोई इसका मुख्य कारण नहीं बता सका.

  • गया : पटना-रांची वाया गया के बीच चलेगी नयी ट्रेन यात्रियों को मिलेगी सुविधा

    गया : गया-पटना व रांची जानेवाले रेलयात्रियों के लिए खास खबर. गया-पटना व रांची रेलखंड पर एक नयी ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है. इस ट्रेन की सभी बोगी एसी होंगी. रेलयात्रियों को रांची व पटना जाने में परेशानियों का सामना करना पड़ता था. रेलयात्रियों की इसी परेशानियों को देखते हुए रेलवे अधिकारियों ने रांची-पटना वाया गया होकर नयी ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है.

  • गया : औरंगाबाद-बिहटा के बीच रेललाइन जल्द

    आैरंगाबाद/गया : अब आैरंगाबाद से बिहटा तक जाने के लिए रेल सुविधा जल्द ही उपलब्ध हाेगी. इस बीच 15 प्रमुख शहराें से रेल लाइन गुजरेगी.

  • गया : दुर्गियाना एक्सप्रेस के इंजन का पाइप फटा, यात्री परेशान

    गया : गया रेलवे स्टेशन स्थित एफसीआइ गुमटी के पास शनिवार की शाम दुर्गियाना एक्सप्रेस के इंजन का पाइप फट जाने के कारण रेलयात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. अचानक ट्रेन रुक जाने के कारण रेलयात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया.

  • परैया : कष्ठुआ ने फुरहुरिया की टीम को 49 रनों से हराया

    परैया : प्रखंड के मगरावां पंचायत के महता बिगहा गांव में नवयुवक स्टार स्पोर्टिंग क्लब के तत्वावधान में शनिवार को क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन किया गया.

  • गया : बेटे ने की पिता की जान लेने की चेष्टा, गिरफ्तार

    जांच करने कोतवाली थाना पहुंचे एसएसपी व सिटी एसपी, कहा, केस दर्ज कर बेटे को भेजें जेल गया : एक बेटे ने पिता पर हमला कर शनिवार की दोपहर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल की पहचान बजाजा रोड के रहनेवाले सुरेश प्रसाद के रूप में की गयी है. इसकी शिकायत करने जब पिता कोतवाली थाने पहुंचे, तो बेटा भी वहां पहुंच गया और अपना रसूख दिखाते हुए हंगामा करने लगा. सिर से खून बह रहे पिता को थाने में बेटे ने कहा कि जिससे शिकायत करनी है कर लो, कुछ होनेवाला नहीं है.

  • गया : महिला यात्री का छूटा हुआ पर्स आरपीएफ ने लौटाया

    पर्स में थे सोने के दो मंगलसूत्र सोने की बाली, मोबाइल व सात हजार रुपये गया : भुवनेश्वर-राजधानी से दिल्ली जा रही एक महिला अपना पर्स गया रेलवे स्टेशन स्थित महिला प्रतीक्षालय में छोड़ कर दिल्ली के लिए रवाना हो गयी.

  • गया : वजीरगंज में भीड़ ने घर में घुसे चोर को पीट-पीट कर मार डाला

    वजीरगंज थाना क्षेत्र के खिरियावां गांव में बुधवार की देर रात उमेश राम के घर में चोरी करने घुसे एक चोर को पकड़ कर ग्रामीणों ने बुरी तरह पीट दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतक की पहचान नहीं हो सकी है. घटना की सूचना पर गांव में पहुंची पुलिस को भी लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए थाने में भी लाया, लेकिन लोगों के विरोध करने पर बाद में दोनों को छोड़ दिया गया.

  • गया में उग्र भीड़ ने चोर को पीट कर मार डाला

    वजीरगंज (गया) : वजीरगंज थाने के खिरियावां गांव में बुधवार की देर रात उमेश राम के घर में चोरी करने घुसे एक चोर को पकड़ कर उग्र भीड़ ने बुरी तरह पीट दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी. मृतक की पहचान नहीं हो सकी है. घटना की सूचना पर गांव में पहुंची पुलिस को भी लोगों के आक्रोश का सामना करना पड़ा. पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए थाने में भी लाया, लेकिन लोगों के विरोध के कारण दोनों को छोड़ना पड़ा.

  • गया : टनकुप्पा में झारखंड एक्सप्रेस पर पथराव, कई यात्री जख्मी

    रांची से आ रही झारखंड एक्सप्रेस (2817) पर बुधवार की रात असामाजिक तत्वों ने हमला बोल दिया. हमलावरों ने टनकुप्पा स्टेशन के पास ताबड़तोड़ पत्थर बरसा कर कई बोगियों की खिड़कियों के शीशे क्षतिग्रस्त कर दिये. इससे पूरे ट्रेन में अफरा-तफरी मच गयी. कई यात्रियों को चोटें भी आयी हैं.

  • गया : यात्रियों के बीच बहस व मारपीट की घटना के बाद की गयी रोड़ेबाजी

    गया : अनुमंडल मुख्यालय टिकारी में मंगलवार की रात टिकारी अस्पताल रोड में कई जगहों पर मुंडा बाबा के नाम से चिपकाये गये नक्सली पोस्टर से इलाके में हड़कंप मचा है.

  • गया : वेतन नहीं मिलने की अफवाह पर नगर निगम के कर्मचारियों ने चार घंटे तक बंद रखा काम

    गया : नगर निगम के कर्मचारी बुधवार को अचानक हड़ताल पर चले गये. ड्राइवरों ने निगम स्टोर से गाड़ियां नहीं निकालीं. दरअसल कर्मचारियों के बीच यह सूचना फैला दी गयी थी कि फरवरी में नगर आयुक्त रिटायर्ड कर जायेंगे और उनका वेतन नहीं मिलेगा. इससे कर्मचारियों में रोष था.

  • गया : वार्षिक बजट तैयार करने में जुटे निगम के अधिकारी व कर्मचारी

    नगर निगम में वर्ष 2019-20 के प्रस्तावित बजट को तैयार करने में निगम के कर्मचारी व अधिकारी कई दिनों से जुटे हुए हैं. बजट तैयार करने को लेकर शहर के 53 वार्डों में लोगों से राय के लिए वार्ड सभा आयोजित की गयी थी. वार्डों से आयी महत्वाकांक्षी योजनाओं को भी बजट में शामिल किया जा रहा है. बजट इस बार तीन अरब से अधिक के होने के आसार दिख रहे हैं.

  • बोधगया : गया एयरपोर्ट से जल्द शुरू होगी कार्गो सेवा

    गया एयरपोर्ट के रास्ते विदेशों में सब्जियों व फलों के निर्यात की उम्मीद बढ़ गयी है व अगले पर्यटन सीजन यानी सितंबर-अक्तूबर से कार्गो सेवा बहाल कर दी जायेगी. इसके लिए इंफ्रास्ट्रक्चर बढ़ाने व कस्टम व अन्य संबंधित विभागों से एनओसी लिये जाने की प्रक्रिया पूरी की जायेगी.

  • बोधगया : नारी की स्थिति को और सुदृढ़ बनाने की है जरूरत : आयुक्त

    बोधगया : नारी की स्थिति को और सुदृढ़ बनाने की आवश्यकता है. बौद्ध धर्म ने अधिकार व समानता के सिद्धांत को बढ़ावा दिया है और महिलाओं के विकास का द्वार न केवल सामाजिक, बल्कि धार्मिक क्षेत्र में भी खोला है. भिक्षुणी संघों के कार्य भी कई देशों में सराहनीय हैं.

  • गया : सर, बड़े बेटे से लगता है डर कभी भी ले सकता है जान

    जिंदगी भर मेहनत कर बेटों के लिए अलग-अलग रोजगार खड़ा किया, दोनों बेटों को मकान भी बनवाया. सोचा कि अब आराम से एक मकान में दोनों पति-पत्नी जिंदगी काट लेंगे. लेकिन, बड़े बेटे के करतूत व मारपीट से अब जीवन बोझिल लगने लगा है.

  • गया : मायावती के हाथों को मजबूत करने एकजुट हों बहुजन : लालजी मेघांकर

    आज पिछड़े व शोषित तबके में जागरूकता आयी है. ऐसे में सभी पिछड़े, शोषितों व अल्पसंख्यकों को आने वाले लोकसभा चुनाव में बसपा सुप्रीमो मायावती का हाथ मजबूत करना चाहिए.

  • गया : अपहरण व दुष्कर्म के आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग

    खिजरसराय थाना क्षेत्र के एक गांव के रहनेवाले एक व्यक्ति ने एसएसपी को आवेदन देकर अपहरण कर दुष्कर्म किये जाने के मामले में आरोपित को गिरफ्तार करने की मांग की है. आवेदन में कहा है कि उनकी नाबालिग बच्ची का अपहरण व दुष्कर्म किये जाने के मामले में खिजरसराय कांड संख्या 308/18 दर्ज कराया गया है.