• झारखंड की डांसरों से छेड़छाड़ और रेप के मामले में बोधगया वार्ड पार्षद ने किया आत्मसमर्पण

    बोधगया : गया जिले के बोधगया स्थित होटल रिजेंसी में झारखंड से कार्यक्रम प्रस्तुत करने आयी चार डांसरों के साथ मारपीट, दुर्व्यवहार और दो नर्तकियों से दुष्कर्म के मामले में आरोपित बोधगया के वार्ड पार्षद विक्की कुमार ने बुधवार की सुबह स्थानीय थाने में आत्मसमर्पण कर दिया. मालूम हो कि अदालत द्वारा आरोपितों के घर की कुर्की का आदेश दिये जाने के बाद बोधगया थानाध्यक्ष मोहन प्रसाद सिंह के नेतृत्व में बुधवार की सुबह कुर्की-जब्ती की कार्रवाई शुरू की गयी. कुर्की-जब्ती की कार्रवाई के मद्देनजर आरोपित विक्की ने बुधवार को आत्मसमर्पण कर दिया.

  • महाबोधि मंदिर में 15वां इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग शुरू, विश्व शांति की कामना की जायेगी, ...देखें तस्वीरें

    बोधगया : ज्ञान भूमि बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में आज सोमवार से 15वां इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग शुरू हो गया. 15वें इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग से पहले सुबह में प्रतिभागी देशों के भिक्षुओं और श्रद्धालुओं ने शोभायात्रा निकाली. यह शोभायात्रा 80 फुट बुद्ध मूर्ति से कालचक्र मैदान तक पहुंची. इस शोभायात्रा में भारत के अलावा थाईलैंड, म्यांमार, श्रीलंका, कंबोडिया, इंडोनेशिया, वियतनाम, नेपाल समेत कई देशों के श्रद्धालु शामिल हुए. चैटिंग का उद्घाटन तीन बजे बोधिवृक्ष के नीचे होगा. दस दिनों तक चलनेवाले इंटरनेशनल त्रिपिटक चैटिंग में बुद्ध के उपदेशों को पढ़ा जायेगा और विश्व शांति की कामना की जायेगी.

  • गया में पेट्रोल पंप और रिटायर्ड कर्मी से अपराधियों ने लूटे 13 लाख रुपये

    गया : जिले के डोभी-गया रोड में हिंदुस्तान पेट्रोलियम के पेट्रोल पंप के कर्मी से आठ लाख रुपये सोमवार को लूट लिये जाने की सूचना है. डोभी के थानाध्यक्ष ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा है कि मामले की छानबीन की जा रही है.

  • सियासत :गुरारू में अध्यक्ष पद पर 15 ने भरे पर्चे

    गुरारू : पैक्स नामांकन के दूसरे दिन 15 लोगों ने पर्चा भरा. अध्यक्ष पद पर नामांकन दाखिल करनेवालों में डीहा पैक्स से उपेंद्र कुमार सिंह, मलपा पैक्स से वर्तमान पैक्स अध्यक्ष नरसिंह प्रसाद सिंह व राजदेव राम चंद्रवंशी, गुड़रू पैक्स से (पूर्व मुखिया के पति) राजेश कुमार, घटेरा पैक्स से ललन कुमार, रौना पैक्स से अर्जुन सिंह व चिंता देवी, बरोरह पैक्स से सुजय यादव व श्रवन कुमार, देवकली पैक्स से नीरज कुमार व जितेंद्र रविदास, पहरा पैक्स से कामता प्रसाद सिंह के अलावा सत्येंद्र कुमार, रामविनय कुमार व बेबी देवी शामिल हैं. वहीं पैक्स सदस्य पद के लिए 59 लोगों पर्चा भरा. इसकी पुष्टि बीडीओ सह प्रखंड निर्वाची अधिकारी योगेंद्र पासवान ने की .

  • परैया में दूसरे दिन 35 प्रत्याशियों ने किया नामांकन

    परैया : प्रखंड क्षेत्र में तीसरे चरण के पैक्स चुनाव को लेकर शनिवार से नामांकन प्रक्रिया जनप्रतिनिधि भवन में शुरू हुई. जिसमें दो काउंटरों पर सभी नौ पैक्सों के अध्यक्ष और सदस्य पद के लिए नामांकन किया गया.

  • गया : लुटेरों व हत्यारों को संरक्षण दे रही सरकार व विपक्ष : पप्पू

    गया : प्रदेश में सत्ता व विपक्ष दोनों की तरफ से हत्यारों, लुटेरों व दुष्कर्मियों को संरक्षण दिया जा रहा है. किसी घटना के बाद सत्ता पक्ष पल्ला झाड़ने में लग जाता है, तो विपक्ष मौन धारण कर सरकार के कामकाज का समर्थन करता है.

  • गया : शहर से निकलनेवाला कचरा ग्रामीणों को कर रहा है बीमार

    गया : शहर के 53 वार्डों के एक लाख से अधिक घरों से निकलनेवाला कचरा अब लोगों को बीमार कर रहा है. इसकी रोकथाम के लिए निगम प्रशासन केवल मौखिक बात ही कर रहा है. जहां एक तरफ निगम प्रशासन नैली स्थित डंपिंग प्वाइंट पर जमा कचरे के निस्तारण के टेंडर निकालने की बात कर रहा है. वहीं दूसरी निगम कर्मचारी शहर के किनारे करीब आधा दर्जन जगह पर कचरा गिरा रहे हैं. इतना ही नहीं कर्मचारी कचरे में आग भी लगा रहे हैं. जिसके धुएं से वातावरण प्रदूषित हो रहा है.

  • गया : नये साल में स्मार्ट दिखेगा स्टेशन

    गया : 2020 तक गया स्टेशन स्मार्ट लुक में दिखेगा. इसके तहत बाहरी परिसर में प्रतीक्षालय, नया रिजर्वेशन काउंटर, चार लिफ्ट, पूछताछ कार्यालय व डेल्हा की ओर प्रवेश व निकासी द्वार की योजना है. नये साल में गया रेलवे स्टेशन से ट्रेन पकड़ने वाले यात्री सर्कुलेटिंग एरिया में ही टिकट लेने के बाद ट्रेन का इंतजार करेंगे. इससे स्टेशन पर यात्रियों की भीड़ कम होगी. वहीं, अतिरिक्त वाटर वेडिंग मशीनें व मल्टी कॉम्प्लेक्स की भी सुविधा मिलेगी. लिफ्ट की सुविधा को लेकर तैयारी जोर-शोर से चल रही है. प्लेटफॉर्मों पर भीड़ कम करने के लिए सीधे बाहर निकलने की व्यवस्था की जा रही है. इसके लिए दो फुट ओवरब्रिजों का विस्तार किया रहा है.

  • गया : प्लेटफॉर्म में संदिग्धों के खिलाफ चला अभियान

    गया : रेल पुलिस व आरपीएफ की टीम ने गया रेलवे स्टेशन पर संदिग्ध लोगों के खिलाफ एक अभियान चलाया गया. इस अभियान के दौरान कई प्लेटफॉर्मों से संदिग्ध तरीके से घूमते हुए पांच लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गयी. पूछताछ के बाद सभी लोगों को छोड़ दिया गया. इस दौरान एक नंबर प्लेटफॉर्म से लेकर नौ नंबर प्लेटफॉर्म तक अभियान चलाया गया.

  • बोधगया : सीएसपी संचालक हत्याकांड एक और अपराधी गिरफ्तार

    25 नवंबर को अब्दुल राशिद की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी बोधगया : फतेहपुर थाने के करियादपुर में बैंक ऑफ बड़ौदा के सीएसपी संचालक अब्दुल राशिद की हत्या कर छह लाख रुपये लूटनेवाले डकैतों के गिरोह में शामिल एक और सदस्य को बोधगया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसकी पहचान मोहनपुर थाने के लिमबडा गांव के रहनेवाले बालचंद चौधरी के बेटे संतोष मांझी के रूप में की गयी है.

  • गया : बैंड-बाजे के साथ मैरिज सर्टिफिकेट का भी रखें ख्याल

    यह भी है जरूरीlसरकारी से गैर सरकारी नौकरियों में अब मांगा जा रहा प्रमाणपत्र गया : प्रतिवर्ष जिले में बड़ी संख्या में लोग विवाह के बंधन में बंधते हैं और एक नयी जिम्मेदारी के साथ गृहस्थ जीवन में कदम बढ़ाते हैं. वहीं जीवन की आपाधापी में सब कुछ जानते हुए भी नवदंपती अपना मैरिज सर्टिफिकेट नहीं बनवाते हैं. जबकि मैरिज सर्टिफिकेट बनवाना बहुत जरूरी है. इस बात का प्रमाण निबंधन कार्यालय में दर्ज रिकार्ड बता रहे हैं. बीते दो वर्ष में अब तक 300 लोगों ने ही अपना मैरिज सर्टिफिकेट बनवाया है. आलम यह है कि महीने में 5-6 लोग ही अपनी शादी का निबंधन कराने पहुंचते हैं.

  • बोधगया : मटिहानी के पास हादसे में महिला की मौत

    बोधगया : गया-डोभी रोड में रविवार की अहले सुबह मटिहानी के पास बाइक सवार महिला की अज्ञात वाहन से धक्का लगने के बाद मौके पर ही मौत हो गयी.

  • बौद्ध धम्म ने दिया विश्व को शांति का संदेश

    बोधगया (गया) : बोधगया स्थित इंटरनेशनल मेडिटेशन सेंटर में शुक्रवार को दो दिवसीय इंटरनेशनल बुद्धिस्ट कॉन्फ्रेंस का शुभारंभ हुआ. महिला सशक्तीकरण संघ, नागपुर की ओर से आयोजित इस कॉन्फ्रेंस में बौद्ध भिक्षुओं ने कहा कि बौद्ध धम्म की उत्पत्ति व विकास से संपूर्ण विश्व में सुख व शांति होने लगी है.

  • झारखंड में नारा विहीन हो गयी है भाजपा : तेजस्वी

    बोधगया : झारखंड में चुनाव प्रचार के दौरान बुधवार को बोधगया पहुंचे पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि झारखंड में अब भाजपा नारा विहीन हो गयी है. पहले की तरह अब वे सीटों को लेकर नारेबाजी नहीं कर रहे हैं. इसका साफ मतलब है कि वे हार रहे हैं और जेएमएम के नेतृत्व में राजद व अन्य सहयोगी पार्टियां चुनाव में क्लीन स्वीप कर रही हैं.

  • वियतनामी सेना के प्रतिनिधिमंडल ने बिहार के गया में अधिकारियों के प्रशिक्षण अकादमी का दौरा किया

    गया : वियतनामी सेना के 18 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने सैन्य कूटनीति के हिस्से के रूप में मंगलवार को बिहार के गया जिला स्थित अधिकारियों के प्रशिक्षण अकादमी (ओटीए) का दौरा किया तथा बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर में प्रार्थना की. गया स्थित अधिकारियों के प्रशिक्षण अकादमी के मीडिया प्रभारी कर्नल रतीश रमेश ने बताया कि वियतनाम के वरिष्ठ लेफ्टिनेंट जनरल फान वान गियांग, चीफ ऑफ जनरल स्टाफ, पीपुल्स आर्मी और राष्ट्रीय रक्षा उपमंत्री ने सैन्य कूटनीति के हिस्से के रूप में ओटीए का दौरा किया.

  • कोचिंग में घुस कर मनचलों ने की छेड़खानी, छात्रों ने एक मनचले को पकड़ा, जमकर पिटाई की

    शेरघाटी : रंगलाल हाईस्कूल के पास स्थित अभिताभ क्लासेज कोचिंग में दो मनचले दिनदहाड़े घुस गये और छात्राओं के साथ छेड़खानी की. इसका विरोध करने पर मनचलों ने कोचिंग कर्मी के साथ मारपीट भी की. घटना से क्षुब्ध छात्रों ने एक मनचले को पकड़ा और जम कर धुनाई कर दी. इससे अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. इसका फायदा उठा कर एक मनचला वहां से खिसक गया. कोचिंग में दिनदहाड़े घुस कर छात्राओं के साथ छेड़खानी करने की घटना सुन कर आसपास के लोग भी वहां जुटे और मनचले पर हाथ साफ किया.

  • गया एयरपोर्ट पर पीएम को भेंट की पुस्तक

    गया : झारखंड के नीलांबर-पीतांबर की धरती डाल्टेनगंज में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सुबह 11 बज कर 10 मिनट पर गया एयरपोर्ट पहुंचे. इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इस मौके पर कृषि मंत्री ने एक कॉफी टेबल बुक भी प्रधानमंत्री को भेंट किया. इसके बाद प्रधानमंत्री झारखंड के डाल्टेनगंज में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए रवाना हो गये.

  • बिहार : गया में सीएसपी संचालक की हत्या कर लूट लिये 5 लाख

    गया : बिहार में गया जिले के बोधगया थाना क्षेत्र के अलालपुर गांव के पास अपराधियों ने बैंक ऑफ बड़ौदा के एक ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) के संचालक की सोमवार को गोली मारकर हत्या करने के बाद पांच लाख रुपये लूट लिये. पुलिस उपाधीक्षक, बोधगया सिंधु शेखर सिंह ने बताया कि मृतक का नाम मोहम्मद रशीद (25) है.

  • गया एयरपोर्ट पहुंचने पर PM मोदी का कृषि मंत्री ने किया स्वागत, मंत्री ने भेंट की पुस्तक, ...जानें कौन-सी पुस्तक भेंट की?

    गया : झारखंड के नीलांबर-पीतांबर की धरती डाल्टेनगंज में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को सुबह 11 बजकर 10 मिनट पर गया एयरपोर्ट पहुंचे. इस मौके पर बिहार सरकार के मंत्री ने प्रधानमंत्री का स्वागत किया. इस मौके पर प्रधानमंत्री ने एक कॉफी टेबल बुक का लोकार्पण भी किया. इसके बाद प्रधानमंत्री झारखंड के डाल्टेनगंज में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए रवाना हो गये.

  • बिना काम के ठेकेदार को 12 करोड़ एडवांस

    बिजली की सप्लाइ सिस्टम को सुधारने के लिए करीब 387 करोड़ की राशि खर्च होनी है. काम शुरू करने के लिए ठेकेदार को 12 करोड़ की राशि एडवांस में दी गयी है. वहीं, बिजली विभाग के खाते में 20 करोड़ से ज्यादा की राशि पड़ी है, लेकिन सात माह से कोई काम नहीं हुआ है.

  • अगर पिता हैं कर्जदार तो बेटा भी नहीं लड़ सकेगा पैक्स चुनाव

    पैक्स चुनाव में वैसे लोग नामांकन दर्ज नहीं करा सकेंगे, जो को-ऑपरेटिव बैंक के ऋणधारक हैं और डिफॉल्टर हैं. साथ ही ऐसे डिफॉल्टरों के बेटे भी इस बार पैक्स चुनाव नहीं लड़ सकेंगे. प्रबंध निदेशक ने ऐसे लोगों को नो ड्यूज सर्टिफिकेट नहीं देने का निर्देश सभी बैंक शाखा प्रबंधक को दिया है.

  • आयकर ने मांगी सृजन के बैंकिंग व्यवसाय व रिटर्न फाइल की रिपोर्ट

    सृजन घोटाले की न सिर्फ सीबीआइ जांच कर रही है, बल्कि इनकम टैक्स विभाग भी इस पर पैनी नजर बनाये हुए है. इनकम टैक्स विभाग ने जिला सहकारिता विभाग से सृजन के बैंकिंग व्यवसाय व रिटर्न फाइल की रिपोर्ट मांगी है. इन दोनों मामलों से संबंधित तमाम कागजात की मांग की गयी है.

  • जैन मुनियों को अभी बहुत दिनों तक नाला रुलायेगा

    वार्ड 12 स्थित 12वें तीर्थंकर वासुपूज्य की पंचकल्याणक भूमि जैन सिद्धक्षेत्र, कबीरपुर में फिर एक बार देशभर के जैन मुनि व साध्वी पधार रहे हैं. नाला निर्माण और पानी निकासी मामले को लेकर न्यायालय में जीत मिल चुकी, लेकिन फिर एक बार नगर निगम टेंडर के खेल में फंस गया.

  • बहुआर चौरा व बेलवा गली में बमबारी, अफरातफरी

    गया शहर के विष्णुपद थाना इलाके में स्थित बहुआरचौरा व बेलवा गली में अपराधियों ने दिनदहाड़े रविवार की दोपहर बमबारी की. अपराधियों ने चार स्थानों पर चार बम मारे. इसमें से दो बम विस्फोट हुआ और दो विस्फोट नहीं हो सका. इससे आसपास के इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया.

  • मालगाड़ी बेपटरी, प्लेटफॉर्म के अंदर घुस गयी बोगी

    पटना की ओर से आ रही मालगाड़ी गया रेलवे स्टेशन स्थित सात नंबर प्लेटफॉर्म के पास रविवार की दोपहर बेपटरी हो गयी. इस दौरान मालगाड़ी की एक बोगी प्लेटफॉर्म के अंदर घुस गयीं. बोगी के अंदर घुसने के कारण प्लेटफॉर्म क्षतिग्रस्त हो गया. वहीं, प्लेटफॉर्म पर खड़े यात्रियों के बीच अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गयी.

  • आधी रात से सुबह तक छाया रहेगा कुहासा

    तापमान में फिलहाल बदलाव की संभावना नहीं है. तापमान स्थिर रहेगा पर आधी रात के बाद सुबह तक कुहासा छाया रहेगा. रात के तापमान में थाेड़ी गिरावट के साथ हल्की सर्दी महसूस की जायेगी. सुबह-शाम सर्दी बढ़ी रहेगी पर दिन में धूप भी खिलेंगे. रविवार काे गया में न्यूनतम तापमान 13.0 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस रहा. हालांकि माैसम में उतार-चढ़ाव के साथ सजग, सावधान रहने की जरूरत है.

  • चाहिए ऑल इंडिया टूरिस्ट बस परमिट, तो गया में दें आवेदन

    अंतरराष्ट्रीय पर्यटन स्थल के रूप में विख्यात बोधगया के दृष्टिकोण से सरकार ने एक अहम फैसला लिया है. अब ऑल इंडिया टूरिस्ट बस परमिट को लेकर संबंधित लोगों को पटना या वाराणसी नहीं जाना पड़ेगा. सरकार ने उक्त परमिट को इश्यू करने का अधिकार क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार (आरटीए) मगध प्रमंडल को दिया है.

  • मोहम्मद शमीम बने जिला जदयू के महासचिव

    नगर प्रखंड के ग्राम बारा पंचायत भवन में जदयू से जुड़े कार्यकर्ताओं की एक बैठक में जिला जदयू महासचिव मोहम्मद शमीम अहमद को बनाये जाने पर जिला अध्यक्ष अलेक्जेंडर खान और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार संगठन के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह महासचिव चंदन कुमार सिंह को बधाई दी गयी.

  • गया : कोचिंग करने गयीं बोधगया की चार छात्राएं दो दिनों से लापता

    बोधगया के पिपरपांती मुहल्ले की चार छात्राएं शुक्रवार की सुबह से लापता हैं. ये सभी सुबह नौ बजे अपने-अपने घर से बोधगया स्थित एक कोचिंग संस्थान के लिए निकली थीं. चारों छात्राएं एक-दूसरे की पड़ोसी व आपस में सहेली भी हैं. शुक्रवार की शाम को जब ये वापस घर नहीं पहुंचीं तब इनके परिजनों ने खोजबीन शुरू कर दी.

  • शहर के विकास के लिए 16 करोड़ की योजनाओं की टेंडर प्रक्रिया शुरू

    निगम के 53 वार्डों की लगभग 150 विकास योजनाएं, जिसके ऊपर लगभग 16 करोड़ की लागत आयेगी निगम से टेंडर के लिए भेजी गयी हैं. टेंडर प्रक्रिया पूरी होने के बाद योजनाओं पर काम शुरू कर दिया जायेगा. इन योजनाओं के चयन में इस तरह ख्याल रखा गया है कि काम होने के बाद शहर का हर इलाका बेहतर दिखने लगेगा. उक्त बातें

  • पत्रकार अशोक कुमार अंज का नाम वर्ल्ड रिकाॅर्ड्स में दर्ज

    गया : पत्रकारिता के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाले पत्रकार अशोक कुमार अंज का नाम हाई रेंज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकाॅर्ड्स में दर्ज किया गया है.

  • बीटीएमसी एक्ट में संशोधन को लेकर बैठक में बनी सहमति

    महाबोधि मंदिर के प्रबंधन सहित सुरक्षा व अन्य सुविधाओं को लेकर शुक्रवार को बोधगया टेंपल एडवाइजरी बोर्ड की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता म्यांमार के राजदूत के प्रतिनिधि काॅन्सुल जनरल, कोलकाता यू मिंट शो ने की. बैठक में विगत 26 जुलाई 2018 को आयोजित बैठक की कार्यवाही की संपुष्टि पर चर्चा की गयी

  • 25 को गया एयरपोर्ट के रास्ते डाल्टेनगंज जायेंगे पीएम

    चुनाव प्रचार को लेकर 25 नवंबर को गया एयरपोर्ट के रास्ते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड के डाल्टेनगंज जायेंगे. पीएम के अागमन को लेकर शुक्रवार को डीएम अभिषेक सिंह ने एयरपोर्ट पर बैठक की. इसमें एडवांस सिक्युरिटी लाइजन के तहत पीएम के आगमन से दो दिन पहले एयर चेकअप, सुरक्षा-व्यवस्था का पूर्वाभ्यास व अन्य सावधानियां बरतने पर विमर्श किया गया.

  • बिहार में पर्यटन की असीम संभावनाएं: मुख्य न्यायाधीश

    बिहार के नाम में ही तीर्थ और पर्यटन निहित है. इस राज्य में पर्यटन की असीम और अनूठी संभावनाएं हैं, क्योंकि इस राज्य में कोई एक या दो धर्म नहीं, बल्कि कई धर्म व पंथ के अनुयायी श्रद्धा लेकर आते हैं. राज्य सरकार को इस अद्भुत राज्य के पर्यटन की असीम संभावनाओं को कुरेदना चाहिए, उसे जनहित में निखारना चाहिए.

  • प्रथम चरण के लिए 26 नवंबर से शुरू होगी नामांकन प्रक्रिया

    जिले में प्राथमिक कृषि साख समिति (पैक्स) चुनाव के प्रथम चरण के लिए नामांकन की प्रक्रिया 26 नवंबर से शुरू हो जायेगी. इसे लेकर प्रखंडों में सरगर्मी तेज हो गयी है. प्रथम चरण में पांच प्रखंडों के 74 पैक्स समितियों के लिए उम्मीदवार नामांकन करेंगे. उम्मीदवार 28 नवंबर तक नामांकन कर सकते हैं. वहीं 29 व 30 नवंबर को स्क्रूटनी हाेगी. दो दिसंबर को नाम वापसी के साथ ही चुनाव चिह्न आवंटित किया जायेगा.

  • निगम प्रशासन के दावे के बाद भी खुली गाड़ियों में ढो रहे कूड़ा

    शहर में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए नगर निगम प्रशासन ने खुली गाड़ियों पर कचरा ढोने पर रोक लगा दिया था. साथ ही अपनी 140 गाड़ियों से कचरा ढोने के लिए प्लास्टिक का कवर कर्मचारियों को दिया गया. लेकिन, हालात यह है कि शहर से डंपिंग प्वाइंट तक कचरा अब भी खुली गाड़ियों ले जाकर लोगों को बीमार किया जा रहा है.

  • ऑपरेशन के लिए मंगवाया पांच हजार का सामान, उसके बाद कर दिया रेफर

    मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती एक मरीज से पैर के ऑपरेशन के लिए सामान मंगवाया गया. लेकिन, ऐन वक्त पर डॉक्टरों ने ऑपरेशन करने से हाथ खड़ा करते हुए मरीज को रेफर कर दिया.

  • शराब धंधेबाज गिरोह की चार महिलाएं गिरफ्तार

    रेल पुलिस की टीम ने गया रेलवे स्टेशन पर कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस में छापेमारी कर शराब धंधेबाज गिरोह की चार महिलाओं को गिरफ्तार किया है. रेल थानाध्यक्ष कमल किशोर सिंह ने बताया कि सूचना मिली कि कोलकाता-जम्मूतवी एक्सप्रेस ट्रेन से शराब लायी जा रही है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक टीम बनायी.

  • अब अपनी धरती पर उपजने वाली शिमला मिर्च का स्वाद चखेंगे शहर के लोग

    शहर के वाशिंदे अब जिले की मिट्टी में उपजायी गयी शिमला मिर्च का चटखारे लेकर स्वाद लेंगे. उद्यान विभाग की पहल पर जिले में पहली बार इसकी खेती बीथो शरीफ में की जा रही है. अब तक इसे दूसरे प्रदेशों से मंगाया जाता था. आनेवाले दिनों में जिले की सब्जी मंडी को शिमला मिर्च के लिए दूसरे प्रदेशों पर निर्भर नहीं

  • 10वीं में स्टेट टॉपर : संघर्ष की जीवन गाथा थी पूनम, ब्रेन ट्यूमर से हारी

    10वीं में स्टेट फोर्थ टाॅपर रही डेल्हा इलाके की रहने वाली पूनम कुमारी अपनी जिंदगी से जंग हार गयी. ब्रेन ट्यूमर से पीड़ित पूनम ने 21 नवंबर को नयी दिल्ली में अंतिम सांस ली. पूनम ने 2014 में 10वीं में राज्य में चौथा स्थान प्राप्त किया था. 12वीं में वह मिर्जा गालिब काॅलेज की टाॅपर थी. 2018 के एसएससी की परीक्षा में उनका चयन भी हो गया था.

  • पहले पिता की हत्या, अब परिजनों को धमकी

    मानपुर शहर में गिरती विधि-व्यवस्था व नित्य हो रही हत्या के खिलाफ शुक्रवार को नौरंगा मोड़ के पास मानपुर संघर्ष मोर्चा ने जिला प्रशासन का पुतला फूंका व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की.

  • गया : डीएम आवास की नीलामी रोकने की याचिका खारिज

    गया : डीएम अावास की नीलामी की प्रक्रिया को रोकने के लिए सरकार की तरफ से दायर याचिका को अदालत ने मंगलवार को खारिज कर दिया. सब जज 12 संदीप सिंह की अदालत में यह आदेश पारित किया गया.

  • गया : पटरी में आयी दरार दो घंटे बाधित रहा परिचालन

    गया : चाकंद स्टेशन के पास पटरी में दरार आने से गया-पटना रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन करीब दो घंटे तक बाधित रहा. पटरी की मरम्मत के बाद ट्रेनों की आवाजाही शुरू हुई़ गया स्टेशन के प्रबंधक केके त्रिपाठी ने बताया कि जहानाबाद व गया रेलवे स्टेशनों के बीच रेल पटरियों व सिग्नल में कराये जा रहे मेंटेनेंस वर्क को लेकर इस रेलखंड पर मंगलवार की सुबह 9:21 बजे से 11:25 बजे तक ब्लॉक लिया गया था. इस कारण उक्त रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन करीब दो घंटे तक बाधित रहा. गया-पटना मेमू ट्रेन डेढ़ घंटा देर से खुली़

  • गया : फरार नक्सली को एसएसबी ने किया गिरफ्तार

    कोंच (गया) : कोंच थाना क्षेत्र के श्री गांव में जमीन के नीचे विस्फोटक और कारतूस छिपा कर रखने के आरोप में फरार चल रहे नक्सली वीरा दास को एसएसबी और स्थानीय थाने की पुलिस के सहयोग से मंगलवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. दाउदनगर थाना क्षेत्र के कस्मा गांव में वीरा दास के छिपे होने की खबर पर एसएसबी और थाना से एसआइ मनोज कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल ने गांव की घेराबंदी कर उसे धर दबोचा.

  • आस्था : बक्सर में पंचकोसी यात्रा और गया में फल्गु महोत्सव शुरू

    गया : अत:सलिला फल्गु नदी से सटे विष्णुपद मंदिर प्रांगण में रविवार की शाम पद्मश्री से सम्मानित मशहूर लोकगायिका मालिनी अवस्थी के सुर ने शहरवासियों को रोमांचित कर दिया. उनकी खनकती आवाज का असर ऐसा हुआ कि श्रोता अपने कुर्सी पर जम गये. सुर सलिला गया जी की ओर से आयोजित ''फल्गु महोत्सव'' में कार्यक्रम की प्रस्तुति दे रही मालिनी अवस्थी ने दादरा ''कासे कहूं तोहे देखे बिना नाही चैन, सावरिया हो'' से शुरू की तो लोग झूम उठे. उन्होंने कहा कि वे अभी हाल ही में बेटी की कन्यादान कर लौटी हैं ऐसे में आज जो भी गाऊंगी अपनी बेटी को याद करते हुए गाऊंगी.

  • पत्नी के सामने से उठा ले गये पति को, हत्या कर शव फेंका

    टनकुप्पा : टनकुप्पा थाना क्षेत्र के ठेकही गांव में रहनेवाले 45 वर्षीय रामबली मांझी की हत्या अपराधियों ने शनिवार की रात कर दी और शव को बादिलबिगहा गांव की बधार में फेंक दिया. रविवार की सुबह ग्रामीणों की सूचना पर टनकुप्पा थाने की पुलिस ने शव को बरामद किया. रामबली मांझी की पत्नी कैली देवी ने पुलिस को बताया कि शनिवार की रात करीब आठ बजे कुछ अपराधियों ने उनके घर पर हमला कर दिया और दोनों को बंधक बना लिया.

  • फल्गु महोत्सव में मालिनी अवस्थी ने बांधा समां

    गया : विष्णुपद मंदिर प्रांगण में रविवार की शाम फल्गु महोत्सव में पद्मश्री से सम्मानित लोकगायिका मालिनी अवस्थी ने अपनी दिलकश गायिकी से लोगों को झूमने पर मजबूर कर दिया. उन्होंने अपनी शानदार आवाज से रविवार की शाम को यादगार कर दिया. एक ऐसी शाम जिसका इंतजार काफी दिनों से गया के संगीत प्रेमी कर रहे थे.

  • एक नंबरी लॉटरी के पांच धंधेबाज चढ़े पुलिस के हत्थे

    गया : शहर के केपी रोड व रामशिला में लॉटरी (जुआ) खेलते-खिलवाते पांच धंधेबाजों को कोतवाली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. कोतवाली थानाध्यक्ष रामाकांत तिवारी ने बताया कि लॉटरी खेलवाने की सूचना बार-बार मिल रही थी. इसमें केपी रोड व रामशिला में कार्रवाई की गयी.

  • दुर्गा यादव की अवैध संपत्ति की जब्ती के लिए ईडी को भेजी जायेगी अनुशंसा

    शेरघाटी : आमस के संजय हत्याकांड मामले की जांच में जुटी पुलिस को दुर्गा यादव व उसके पुत्र संग्राम यादव से पूछताछ के दौरान कई अहम सुराग मिले हैं. एएसपी रवीश कुमार ने रविवार को बताया कि दुर्गा यादव शिक्षक की नौकरी दिलाने के नाम पर रैकेट चलाने का काम में संलिप्त है. इस काम में उसका बेटा संग्राम यादव सहयोग करता था. लोगों को गुमराह कर अवैध रूप से संपत्ति अर्जित की है. दुर्गा के द्वारा अर्जित की गयी अवैध संपत्ति को जब्त करने के लिए प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) को भी लिखा जायेगा.

  • कंपाउंडर हत्याकांड का खुलासा प्रेमिका के भाई ने ही की थी हत्या

    शेरघाटी : पुलिस ने बांकेबाजार के एक निजी क्लिनिक में काम करनेवाले कंपाउंडर की हत्या मामले का उद्भेदन कर लेने का दावा किया है. घटना में शामिल एक आरोपित को पुलिस ने गुरुआ के असनी गांव से गिरफ्तार किया है. रविवार को एएसपी रवीश कुमार ने प्रेसवार्ता कर मामले की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि प्रेम-प्रसंग में कंपाउंडर मिथिलेश पासवान की हत्या आमस के सावंकला निवासी विकास चौधरी के साथ मिल कर गुरुआ के असनी गांव के रहनेवाले मिथुन कुमार ने की थी.

  • मूंगफली के रुपये मांगने पर दुकानदार को बदमाशों ने पीटा

    मानपुर : रविवार की दोपहर गोरक्षणी बस स्टैंड में मूंगफली बेचनेवाले के साथ कुछ असामाजिक तत्वों ने मारपीट की व उसके पॉकेट से सात सौ रुपये भी छीन लिये. इधर, मारपीट व बंधक बनाये जाने से डरे सहमे जख्मी दुकानदार ने 100 पर सूचना दी. सूचना के बाद मुफस्सिल पुलिस सक्रिय हुई व मूंगफली बेचनेवाले को थाने लेकर आयी. जख्मी युवक ने बताया कि वह मूल रूप से यूपी कानपुर देहात थाना क्षेत्र के रावतपुर गांव का रहनेवाला है. उसका नाम योगेंद्र सिसोदिया है.

  • आवास सहायक व पार्षद के बेटे ने मिलाये हाथ, कर्मचारियों की हड़ताल हुई समाप्त

    गया : नगर निगम के आवास सहायक के पद पर तैनात निशांत कुमार व वार्ड 36 की पार्षद रबिया खातून के बेटे नवाब के बीच गाली-गलौज व मारपीट की घटना को लेकर उत्पन्न विवाद समाप्त हो गया है. इसके साथ ही निगम कर्मचारियों की शनिवार से जारी हड़ताल भी समाप्त हो गयी है. सोमवार को शहर में कचरे का उठाव शुरू हो जायेगा. इस मामले को लेकर रविवार को नगर निगम सभागार में मेयर वीरेंद्र कुमार, डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव व नगर आयुक्त सावन कुमार ने बैठक की.

  • 30 प्रतिशत माॅर्निंग वाॅकर हैं डायबिटीक

    गया : शहर में कई लोग डायबिटीज की चपेट में हैं.

  • टिकारी में समस्याओं को ले ग्रामीणों ने जाम की सड़क

    टिकारी : टिकारी प्रखंड क्षेत्र के संडा पंचायत अंतर्गत संडा गांव में स्थित पेट्रोल पंप से महज कुछ ही दूरी पर एक टोले के ग्रामीणों ने अपनी अपनी समस्याओं के निजात दिलाये जाने को लेकर सड़क पर उतर गये जिससे उक्त मार्ग पर वाहनों की लंबी कतारें लग गयी, इन टोले के रहनेवाले लोगों का कहना था कि आज भी मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं. हमलोगों को सरकार मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराये. यदि हमलोगों की मांग नहीं मानी जायेगी, तो आंदोलन को और आगे ले जाया जायेगा.

  • पेयजल की मांग को लेकर ग्रामीणों का धरना

    मोहड़ा : प्रखंड क्षेत्र के सेवतर बाजार में पेयजल आपूर्ति योजना शुरू नहीं होने से ग्रामीणों आक्रोशित हो गये. रविवार को ग्रामीणों ने धरना देकर पानी टंकी को जल्दी शुरू करने की मांग की. ग्रामीणों ने कहा कि 10 वर्ष बीत जाने के बाद भी पानी सप्लाइ शुरू नहीं की गयी है, जबकि 50 लाख रुपये की लागत से जलापूर्ति केंद्र बनाया गया है. इसमें 24 लाख 80 हजार रुपये से टंकी व 25 लाख 20 हजार रुपये में बोरिंग पाइप सहित मजदूरी दी गयी. 160 फुट बोरिंग करा कर छोड़ दिया गया. इससे आज तक पानी नहीं निकला है.

  • डंपर की चपेट में आये दूसरे युवक ने भी इलाज के दौरान तोड़ा दम

    गया : गया-टिकारी मुख्य मार्ग पर पंचानपुर ओपी क्षेत्र के धर्मशाला गांव के पास बाइक पर सवार दो युवकों को डंपर ने शनिवार की देर शाम रौंद दिया था. इसमें एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी थी. वहीं, दूसरे युवक को इलाज के लिए मगध मेडिकल लाया गया, जहां उसकी मौत इलाज के दौरान हो गयी. गुस्साये लोगों ने कुछ देर के लिए गया-पंचानपुर रोड को जाम करने की कोशिश की. लेकिन, मुआवजे का आश्वासन मिलने के बाद लोग शांत हो गये. मृतक की पहचान चंदौती थाने के डुमरा के रहनेवाले गिरीश चौधरी के 18 वर्षीय बेटे तपेश्वर कुमार व इसी गांव के स्वर्गीय धानकरी चौधरी के 22 वर्षीय बेटे विनय चौधरी के रूप में की गयी है. रिश्ते में दोनों चाचा-भतीजा हैं.

  • शेरघाटी : कर्मियों की कमी से सफाई का काम प्रभावित

    शेरघाटी : नगर पंचायत में कर्मियों की कमी के कारण सफाई सहित कार्यालय कार्य प्रभावित है. वहीं, जन्म व मृत्यु सहित अन्य प्रमाणपत्र के लिए कार्यालय में आवेदन भी जमा नहीं किये जा रहे हैं. इतना ही नहीं शहर में सफाई जैसा जरूरी कार्य भी शनिवार से बंद है.

  • गया : छह जिलों में बनेगा डाक विभाग का नया भवन

    गया : बिहार परिमंडल के मुख्य डाक महाध्यक्ष एमइ हक सोमवार को प्रवर डाक अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. मुख्य डाक महाध्यक्ष ने गया डिवीजन अंतर्गत डाक प्रशासनिक केंद्र के भवन का फीता काट कर उद्घाटन किया. उन्होंने अधिकारियों को बताया कि प्रदेश के छह जगहों पर 24 लाख से लेकर 34 लाख रुपये की लागत से डाक विभाग की नयी बिल्डिंग बनायी जायेगी. इससे सभी को सुविधा मिलेगी. उन्होंने बताया कि शेरघाटी, बेगूसराय , कादिरगंज (नवादा) खैरा (जमुई) दरभंगा व जगदीशपुर में नयी बिल्डिंग का निर्माण कराया जायेगा.

  • बोधगया में महाबोधि मंदिर के पीछे की 90 करोड़ की जमीन को आयकर विभाग ने किया जब्त, पढ़ें पूरी खबर

    बिहार में बेनामी संपत्ति एक्ट के तहत अब तक की यह सबसे बड़ी कार्रवाई पटना : आयकर विभाग ने बिहार में बेनामी संपत्ति एक्ट के तहत अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई की है. इसके तहत बोधगया स्थित महाबोधि मंदिर के पीछे मौजूद सात बीघा पांच कट्टा (4.34 एकड़) जमीन को पूरी तरह से जब्त कर लिया है.

  • सम्राट अशोक भवन के लिए जमीन की घेराबंदी का काम हुआ शुरू

    गया : अगर सब कुछ ठीक रहा, तो इस वर्ष के अंत तक नगर निगम परिसर में सम्राट अशोक कन्वेंशन हॉल का निर्माण शुरू हो जायेगा. इससे एक ओर जहां शहर में सरकारी व निजी स्तर पर होनेवाले आयोजनों में ज्यादा-से-ज्यादा लोग भाग ले सकेंगे, वहीं नगर निगम का खजाना भी भरेगा. गौरतलब हो कि प्रदेश सरकार ने वर्ष 2014-15 में सभी निकायों में सम्राट अशोक कन्वेंशन हॉल के निर्माण को मंजूरी दी थी. उद्देश्य यह था कि हर निकायों में सभी सुविधाओं से युक्त हॉल हो.

  • प्रदेश में छह जगहों पर बनेगी डाक विभाग की नयी बिल्डिंग : पीएमजी

    गया : बिहार परिमंडल के मुख्य डाक महाध्यक्ष एमइ हक सोमवार को प्रवर डाक अधीक्षक कार्यालय पहुंचे. इस दौरान प्रवर डाक अधीक्षक रंजय कुमार सिंह ने पुष्प गुच्छ देकर उनका स्वागत किया. मुख्य डाक महाध्यक्ष ने गया डिवीजन अंतर्गत डाक प्रशासनिक केंद्र के भवन का फीता काट कर उद्घाटन किया. उद्घाटन कार्यक्रम में उन्होंने सभी अधिकारी व कर्मचारियों को कहा कि व मन लगाकर काम करें. उन्होंने अधिकारियों को बताया कि प्रदेश के छह जगहों पर 24 लाख से लेकर 34 लाख रुपये की लागत से डाक विभाग की नयी बिल्डिंग बनायी जायेगी.

  • 378 पोस्टमैनों को दिये जायेंगे एंड्रॉयड मोबाइल

    गया : अब पोस्टमैन आपके घर केवल चिट्ठी लेकर नहीं आयेगा, बल्कि अपने साथ स्मार्ट फोन भी लायेंगे. अब डाक विभाग की ओर से 378 पोस्टमैनों को एंड्रॉयड मोबाइल फोन दिये जायेंगे. एंड्रॉयड मोबाइल फोन बातचीत के लिए नहीं, बल्कि स्पीड पोस्ट व मनीऑर्डर की डिलिवरी के प्रमाण के रूप में हस्ताक्षर के साथ-साथ मनीऑर्डर व स्पीड पोस्ट पर लगे बार कोड के स्कैन के लिए दिये जायेंगे. स्कैन करने के बाद सीधे मुख्यालय के सिस्टम में इंट्री हो जायेगी.

  • मगध मेडिकल अस्पताल के गाइनो वार्ड से एसी चोरी

    गया : मगध मेडिकल कॉलेज-अस्पताल के गाइनो वार्ड से रविवार की रात हजारों रुपये की भारी भरकम एसी चुरा ली गयी. एसी चोरी चले जाने की भनक लगते ही अस्पताल प्रबंधन ने मौका मुआयना किया व पुलिस को सूचना दी. खास बात यह है कि एसी चोरी की घटना तब हुई जब उस वार्ड की निगरानी के लिए विशेष गार्ड की तैनाती की गयी है. इसके बावजूद किसी ने अस्पताल से एसी चुरा लिया. मौके पर पहुंची पुलिस ने अपने तरीके से घटना की पड़ताल की.

  • बिरला धर्मशाला के पश्चिम खाली जमीन पर मार्केट बनाने का निर्णय

    बोधगया : बोधगया में रोजगार सृजन के मद्देनजर बिरला धर्मशाला के पश्चिम खाली पड़ी जमीन पर दो मंजिला मार्केट कॉम्प्लेक्स बनाने का निर्णय नगर पंचायत की स्टैंडिंग कमेटी ने किया है. इससे नगर पंचायत की आय में भी वृद्धि होने की बात कही गयी है.

  • वट् लाओ बोधगया इंटरनेशनल मठ में भिक्षुओं को किया चीवरदान

    बोधगया : बोधगया स्थित वट् लाओ बोधगया इंटरनेशनल बौद्ध मठ में सोमवार को भिक्षुओं के बीच चीवर दान किये गये. चीवरदान समारोह में लाओ, थाइलैंड, वियतनाम, श्रीलंका, कंबोडिया, म्यांमार, तिब्बत व भारतीय बौद्ध भिक्षु शामिल हुए.

  • डोभी में खुला अशोक लेलैंड का शो रूम

    डोभी : डोभी में जीटी रोड किनारे गुरुद्वारा के पास सोमवार को आधुनिक सुविधाओं से युक्त अशोक लेलैंड का शो रूम का उद्घाटन कंपनी के सीओओ अनुज कथूरिया ने फीता काट कर व दीप प्रज्वलित कर किया. इंपिरियल एग्रो प्राइवेट लिमिटेड के नाम से खुला शो रूम के उद्घाटन के अवसर पर सीओओ ने कहा कि डोभी में खुला यह इंपिरियल एग्रो प्राइवेट लिमिटेड शोरूम बिहार में 14वां आउटलेट है.

  • जलस्रोतों के अपीलीय मामलों को प्राथमिकता दी जाये : डीएम

    गया : डीएम अभिषेक सिंह की अध्यक्षता में समाहरणालय सभाकक्ष में साप्ताहिक समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में डीएम ने निर्देश दिया कि सीएम डैश बोर्ड के लंबित प्रतिवेदन संबंधित विभाग अगले तीन दिनों में उपलब्ध कराएं.

  • अबुल कलाम आजाद को किया याद

    गया : जिला शिक्षा व प्रशिक्षण संस्थान में आजाद भारत के प्रथम केंद्रीय शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. संस्थान के प्रभारी प्राचार्य श्रीकांत प्रसाद सिंह की उपस्थिति में आयोजित इस कार्यक्रम का शुभारंभ मौलाना अबुल कलाम आजाद के चित्र पर माल्यार्पण कर किया गया. प्राचार्य ने इस मौके पर कहा कि आज देश को मौलाना अबुल कलाम आजाद जैसे शिक्षाविद शिक्षा मंत्री की आवश्यकता है.

  • गया : श्रीलंका बौद्ध मठ में महापरित्राण पाठ शुरू, आज होगा चीवरदान

    बोधगया (गया) : बोधगया स्थित महाबोधि सोसाइटी ऑफ इंडिया (श्रीलंका बौद्ध मठ) परिसर में शुक्रवार की शाम को महापरित्राण पाठ शुरू हुआ. इसमें पूरी रात बौद्ध भिक्षुओं द्वारा सूत्रपाठ किया जायेगा व अहले सुबह पाठ का समापन होगा. इसके बाद पूजा मंडप में रखे गये शुद्ध जल को श्रद्धालुओं के बीच वितरित किया जायेगा.

  • शिक्षकों का ट्यूटर बन जाना पतन का परिणाम

    कतरास : श्री गंगा गोशाला में गोपाष्टमी शताब्दी महोत्सव के मौके पर आयोजित श्रीमद्भागवत कथा के दूसरे दिन बुधवार को विद्या भास्कर स्वामी ने मौजूदा शिक्षा व्यवस्था पर व्यंग्य किया. कहा कि विद्यार्थियों को शिक्षा के पूर्व यज्ञोपवित संस्कार दिया जाता है. शास्त्रों में सबके लिए संस्कार की व्यवस्था है. विद्यालय चले न चले लेकिन जो विद्यार्थी अपराध में संलिप्त हो, उसे निष्कासित होना चाहिए. संसार के भ्रष्ट होने का परिणाम है कि शिक्षकों का स्तर गिर गया है.

  • सोमवार व मंगलवार को नहीं चलेगी महाबोधि एक्सप्रेस

    गया : कोहरे के कारण गया से नयी दिल्ली के बीच चलने वाली अप एवं डाउन लाइन की महाबोधि एक्सप्रेस 16 दिसंबर से 31 जनवरी के बीच प्रत्येक सप्ताह के सोमवार व मंगलवार को नहीं चलायी जायेगी. प्राप्त जानकारी के अनुसार ट्रेन संख्या 12397 महाबोधि एक्सप्रेस सोमवार को व ट्रेन संख्या 12398 महाबोधि एक्सप्रेस मंगलवार को नहीं चलायी जायेगी.

  • दाखिल खारिज कराने में छूट रहा पसीना

    गया : जनवरी से लेकर अक्तूबर तक अंचल कार्यालय में नौ हजार आवेदन दाखिल खारिज के प्राप्त हुए हैं. इसमें मात्र पांच हजार आवेदनों को निबटारा किया गया है.

  • चढ़ावे के लिए बाजार में गन्ने की बिक्री

    गया : कार्तिक एकादशी का व्रत आठ नवंबर यानी शुक्रवार काे है. कार्तिक एकादशी के दिन तुलसी विवाह का विधान है. तुलसी विवाह के लिए मंडप ईख से ही बनाया जाता है. इसके अलावा घर में अन्य देवताआें पर भी ईख का चढ़ावा भाेग के रूप में हाेता है. इसकाे लेकर उत्तर-प्रदेश व झारखंड के रांची क्षेत्र से बाजार में ईख काफी संख्या में लाये गये हैं.

  • मालिनी अवस्थी के सुराें से 17 काे सजेगा फल्गु महाेत्सव

    गया : सुर सलिला कला संस्थान, गया की आेर से इस बार फल्गु महाेत्सव पर भव्य कार्यक्रम का आयाेजन करने की याेजना है. 17 नवंबर काे हाेनेवाले इस कार्यक्रम में सुर, लय व ताल की लहरियाें पर पद्मश्री मालिनी अवस्थी की गायकी से शहर हाेगा गुलजार. मालिनी अवस्थी इससे पहले तपाेवन महाेत्सव में गया आ चुकीं हैं.

  • फोटो खीचें, इनाम पाएं' प्रतियोगिता के विजेता 13 नवंबर को होंगे पुरस्कृत

    गया : छठ महापर्व के मौके पर प्रभात खबर की ''फोटो खीचें, इनाम पाएं'' प्रतियोगिता के पांच विजेताओं का चयन कर लिया गया है. इनमें से जिले के विजेताओं काे 13 नवंबर को न्यू एरिया स्थित प्रभात खबर कार्यालय में पुरस्कृत किया जायेगा.

  • सड़क किनारे पेवर्स ब्लॉक लगाने का काम हुआ शुरू

    टिकारी : टिकारी शहर को सुंदर बनाने की कवायद शुरू हो गयी है. इसके पहली कड़ी के रूप में टिकारी में मुख्य मार्ग के किनारे पेवर्स ब्लॉक लगाने का कामकाज बुधवार से टिकारी बस स्टैंड के समीप से शुरू किया गया. बताया जाता है कि इस कार्य को शुरू कराने के लिये विधायक अभय कुशवाहा ने अथक प्रयास किया है.

  • बाइक चोर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, कट्टा बरामद

    कोंच : एसएसबी 29 बटालियन और कोंंच थाने की पुलिस ने बुधवार की सुबह चोरी की एक बाइक के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया. वहीं उसके दो साथी भागने में कामयाब रहे. युवक के पास से बाइक के अलावा एक देशी कट्टा और एक कारतूस मिला है. जानकारी के अनुसार, कोंच थाने की पुलिस को मनिअार बिगहा में कुछ संदिग्ध युवकों के छिपे होने की सूचना स्थानीय लोगों द्वारा मिली.

  • वजीरगंज में रेलवे ट्रैक के किनारे पड़े मिले दो शव

    वजीरगंज : प्रखंड क्षेत्र के मनैनी व अढवा गांव के बीच रेलवे ट्रैक के किनारे से वजीरगंज पुलिस ने बुधवार की सुबह एक नाबालिग लड़की (14 वर्षीय ) और जमुआवा पुल के निकट से एक वृद्ध (80 वर्षीय) का शव बरामद किया और उसे पोस्टमार्टम के लिए मगध मेडिकल कॉलेज भेज दिया. वजीरगंज थानाध्यक्ष अब्दुल गफ्फार ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर दोनों शवों को अलग-अलग स्थानों से बरामद किया गया.

  • दिल्ली से अधिक प्रदूषित रहे पटना मुजफ्फरपुर व गया

    पटना : राज्य के तीन प्रमुख शहर पटना, मुजफ्फरपुर और गया की हवा दिल्ली से भी अधिक प्रदूषित रही. बुधवार को दिल्ली का एयर क्वालिटी इंडेक्स (एक्यूआइ)214(खराब) दर्ज किया गया. इसकी तुलना में पटना का एयर क्वालिटी इंडेक्स 317(बहुत खराब), मुजफ्फरपुर का 284 (खराब)और गया का एक्यूआइ 232(खराब) रहा. पटना देश के 14 सबसे खराब हवा वाले शहरों में अब भी शुमार है. जबकि दिल्ली इस सूची से बाहर है.

  • गुरारू : हादसे में बच्ची की मौत, ऑटो को जलाया

    गुरारू : थाना क्षेत्र के डीहा गांव के प्लस टू जगाती बरडीहा उच्च विद्यालय के पास डीहा-गया रोड पर मंगलवार की दोपहर दो ऑटो की टक्कर में 10 वर्षीया बच्ची की मौत हो गयी. वह डीहा गांव के बम सिंह की बेटी थी. वहीं, इस हादसे में आठ लोगों के घायल होने की सूचना है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने मौके पर ही ऑटो में आग लगा दी. साथ ही मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. वहीं, लोगों की पिटाई से घायल ऑटो ड्राइवर जीत मोहन कुमार का इलाज पीएचसी गुरारू में कराया गया है.

  • गया : पुलिस के सामने महिला नक्सली ने किया सरेंडर

    गया : आमस सोलर प्लांट उड़ाने, बांकेबाजार के सोनदाहा में हत्या व कोबरा टीम पर हमला करने सहित अन्य कई घटनाओं में शामिल रहनेवाली महिला नक्सली रीता बैगा उर्फ पूजा कुमारी ने मंगलवार को गया पुलिस के सामने आत्मसमर्पण कर दिया.

  • बोधगया : विश्व शांति व जल संरक्षण को वाटरलैंड पूजा शुरू

    बोधगया : विश्व में शांति व जल संरक्षण के निमित्त विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर में चीन के भिक्षुओं ने 10वां सालाना वाटरलैंड पूजा का शुभारंभ किया. बोधिवृक्ष की छांव तले चीन के भिक्षुओं द्वारा शुरू की गयी 10 दिवसीय पूजा में विश्व में शांति कायम रहने व पानी का संरक्षण करने के निमित्त भगवान बुद्ध की आराधना की जा रही है. मंत्रोच्चार के साथ ही पानी को संरक्षित करने व पानी को भी देवता के रूप में पूजा किये जाने की बात कही जा रही है. इसमें अपील की जा रही है कि पानी का दोहन व दुरुपयोग नहीं करें.

  • गया : सूबे की सभी गोशालाओं को मिलेंगे 20-20 लाख रुपये

    मानपुर (गया) : कृषि सह पशुपालन मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने राज्य के सभी 85 गोशालाओं के रखरखाव और चहारदीवारी निर्माण के लिए 20-20 लाख रुपये देने की घोषणा की. वह सोमवार को श्री गया गोशाला का 131वां वार्षिक महोत्सव सह गोपाष्टमी महोत्सव के दौरान लोगों को संबोधित कर रहे थे़

  • नक्सलियों के गढ़ से निकल कर सोनू ने राष्ट्रीय स्तर पर हासिल की पहचान, जानिए इनकी कहानी

    गया : 80 के दशक से नक्सलियों के लाल जोन के रूप में चिह्नित इमामगंज, डुमरिया, बांके बाजार व गुरुआ प्रखंड के इलाके हमेशा गोली-बंदूक व बम के धमाकों से दहलता रहता था. पुलिस और नक्सली मुठभेड़ जहां आम हो गयी थी. आज भी बिहार के गया का यह क्षेत्र संवेदनशील बना हुआ है. ऐसे क्षेत्र से निकल कर एक छात्र ने राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान हासिल की है. इमामगंज प्रखंड के पकरी (गुरिया) गांव के रहने वाले एक निजी शिक्षक के पुत्र सोनू गुप्ता ने बीटेक करने के बाद आइआइटी दिल्ली में आयोजित दीक्षांत समारोह में इसरो प्रमुख के. सिवन द्वारा सोनू को सम्मानित होने का गौरव प्राप्त किया है.

  • गया : मगध के तीन सपूत इसरो प्रमुख से सम्मानित

    गया : इसरो प्रमुख के सिवन ने मगध के तीन सपूतों को शनिवार को आइआइटी, दिल्ली में आयोजित दीक्षांत समारोह में डिग्री प्रदान की. सोनू गुप्ता ने बीटेक इलेक्ट्रिक से की है. वह गया के इमामगंज थाने के पकरीगुरिया गांव के गोपाल प्रसाद व सरिता देवी का पुत्र है.

  • गया बीडीओ आत्‍महत्‍या मामला : पत्नी के आरोप पर बोले डीएम, काम का कभी नहीं बनाया गया था दबाव

    गया : कोंच बीडीओ को कभी भी अतिरिक्त काम, किसी काम को लेकर विशेष दिशा-निर्देश या फिर विशेष विजिट नहीं दी गयी. जिले के अधिकारी सभी के साथ मिल कर परिवार की तरह काम करते हैं. प्रताड़ना का आरोप लगाना पूरी तौर से निराधार व तथ्यहीन है.

  • गया : चिमनी की दीवार गिरने से दो मजदूरों की मौत

    शेरघाटी : थाना क्षेत्र के कमात गांव में गुरुवार की दोपहर फिक्स चिमनी की दीवार गिरने से काम में लगे दो मजदूरों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि दो मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी मजदूर उतर प्रदेश के संभल जिले के शहबाजपुर प्रखंड के सुरजनगा गांव के रहनेवाले हैं. मृतक की पहचान मोहम्मद जसीम व मोहम्मद नसीम के रूप में की गयी है. वहीं मोहम्मद बाबू व मोहम्मद शफीर नामक दो मजदूर घायल हैं.

  • गया : मरने से पहले बीडीओ ने लिखा पांच पेजों का सुसाइड नोट, मौत के लिए खुद को ही बताया जिम्मेदार

    गया : पांच पेज के सुसाइड नोट में बीडीओ राजीव कुमार रंजन ने आत्महत्या के लिए अपने को जिम्मेदार बताया है़ एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि अपार्टमेंट की बिल्डिंग से गिरनेवाली जगह से ही पांच पेजों का सुसाइड नोट बरामद किया गया है. नोट में उन्होंने मौत के लिए खुद को ही जिम्मेदार माना है.

  • गया में बीडीओ ने अपार्टमेंट की छत से कूदकर दी जान

    गया : गया जिले के कोंच प्रखंड के बीडीओ राजीव कुमार रंजन ने बुधवार को दिन में करीब 11:45 बजे शहर के आशा सिंह मोड़ के पास बने रामइकबाल सिंह वैभव अपार्टमेंट की छत से छलांग लगा कर जान दे दी.

  • गया : छत से कूद कर कोंच बीडीओ राजीव रंजन ने की आत्महत्या, प्रखंड कार्यालय में पसरा सन्नाटा

    गया : जिले के कोंच प्रखंड में पदस्थापित मुंगेर जिला निवासी प्रखंड विकास पदाधिकारी राजीव रंजन द्वारा अपने आवास में बुधवार को आत्महत्या कर लिये जाने की सूचना है. घटना की सूचना मिलने पर कोच प्रखंड कार्यालय में सन्नाटा पसर गया. वहीं, घटना की जानकारी मिलते ही अनुमंडल पदाधिकारी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और जानकारी ली. कोई भी अधिकारी कुछ भी बोलने को तैयार नहीं हैं.

  • वाराणसी तक नहीं जायेंगे थाई स्माइल के विमान

    बैंकॉक से गया होते वाराणसी के लिए उड़ान भर रहे थाई स्माइल के विमान अब वाराणसी तक नहीं जायेंगे और गया से ही बैंकॉक के लिए वापस लौट जायेंगे. थाई स्माइल विमानन कंपनी ने विंटर सीजन का शेड्यूल जारी किया है और इसमें बैंकॉक से गया व वापस बैंकॉक के लिए उड़ान भरने की टाइमिंग अंकित की गयी है.

  • 56 पकवानों के साथ की गयी अन्नकूट पूजा

    शहर के कई मंदिरों व घरों में धूमधाम व आस्था के साथ अन्नकूट पूजा आयोजित की गयी. धामी टोला स्थित डालमिया सदन में धूमधाम के साथ अन्नकूट पूजा की गयी. इस मौके पर शिव कैलाश डालमिया उर्फ मुन्ना डालमिया सहित दर्जनों श्रद्धालु अन्नकूट पूजा में शामिल हुए. भगवान गोवर्धन को 56 पकवानों से भोग लगाया गया.

  • छठ पूजा पर साड़ी का 1.6 करोड़ रुपये का कारोबार होने का अनुमान

    छठ पूजा के अवसर पर इस वर्ष 1.6 करोड़ रुपये की साड़ी के कारोबार का अनुमान है. लोगों के बीच किये गये सर्वेक्षण के अनुसार, इस वर्ष शहर के करीब 40 हजार परिवारों के घर छठ पूजा होने की संभावना है. इसके अनुसार करीब 40 हजार छठ व्रतियों द्वारा साड़ियों की खरीदारी की जायेगी. इस व्यापार से जुड़े कारोबारियों के अनुसार, इस वर्ष सूती साड़ियों की रेंज दो सौ से लेकर 12 सौ रुपये के बीच दुकानों में उपलब्ध है.

  • होलसेलर का 2.50 लाख से भरा बक्सा ले उड़े चोर

    पुरानी गोदाम स्थित गुड़ होलसेलर की दुकान से ढाई लाख रुपये से भरा बक्सा चोरी किये जाने का मामला सामने आया है. इस संबंध में कोतवाली थाने में पीड़ित ने केस दर्ज कराया है. गुड़ व्यापारी माणिकचंद खेतान ने बताया कि शनिवार की शाम करीब सवा पांच बजे नयी गोदाम स्थित दुकान से वे मोड़ पर पांच मिनट के लि

  • सात करोड़ के पटाखे का कारोबार होने का अनुमान

    दीपावली में घरों की रंगाई-पुताई व सजावट के साथ-साथ आतिशबाजी का प्रचलन भी है. इस प्रचलन का निर्वहन लोग आज भी कर रहे हैं. विशेषकर बच्चों के बीच आतिशबाजी की रुचि सबसे ज्यादा होती है. इस वर्ष दीपावली के मौके पर करीब सात करोड़ रुपये के पटाखा का कारोबार होने का अनुमान है.

  • करोड़ के मिठाई कारोबार का अनुमान

    दीपों का उत्सव दीपावली पर्व के मौके पर आतिशबाजी के साथ साथ श्री लक्ष्मी व गणेश जी की प्रतिमा का पूजन की भी मान्यता काफी पौराणिक है. इसी मान्यता को लेकर पूजन के निमित्त लोग मिठाई की खरीदारी दीपावली पर्व के मौके पर हर साल करते रहे हैं. इस वर्ष भी दीपावली पर्व पर लोग अपनी जेब के वजन के अनुसार मिठाई की खरीदारी कर रहे हैं.

  • कोलकाता निर्मित लक्ष्मी-गणेश की प्रतिमाओं की बिक्री अधिक

    दीपावली के अवसर पर श्री लक्ष्मी गणेश जी के पूजन के निमित्त कोलकाता निर्मित श्री लक्ष्मी गणेश जी की प्रतिमाओं की बिक्री इस वर्ष सबसे अधिक हो रही है. इस कारोबार से जुड़े कारोबारियों ने बताया कि कोलकाता निर्मित श्री लक्ष्मी गणेश जी की प्रतिमा कलात्मक होने के कारण इसकी मांग बढ़ी है.

  • #Bihar : छठ पर स्पेशल ट्रेन से भी राहत नहीं, आज एक और ट्रेन दिल्ली के लिए रवाना,देखें स्पेशल ट्रेनों की लिस्ट

    भागलपुर : शनिवार को भागलपुर से छठ पूजा स्पेशल ट्रेन की एक और खेप रवाना हुई. यह दोपहर 11:30 बजे के करीब रवाना हुई और इसके अगले दिन 1:15 बजे आनंद विहार पहुंचेगी. आनंद विहार टर्मिनल से 50 मिनट देरी से चली यह ट्रेन शनिवार को ही सुबह करीब 10:10 बजे भागलपुर पहुंचेगी.

  • ट्रैक्टर और रोड रोलर पर पेट्रोल डाल कर नक्सलियों ने फूंक डाला

    आमस / गया : आमस थाना क्षेत्र के रेगनियां टोला चमरुआ के पास नक्सलियों ने शुक्रवार की रात एक ट्रैक्टर और रोड रोलर को जला कर राख कर दिया. बताया जाता है कि ट्रैक्टर और रोड रोलर सड़क निर्माण कार्य में लगे थे.

  • मजिस्ट्रेट की तैनाती, अस्पतालों को अलर्ट

    दीपावली त्योहार को लेकर सभी थाना क्षेत्र में रात भर विशेष गश्ती की जायेगी. इस संबंध में सभी थानाध्यक्षों को निर्देश दिया गया है कि छोटी-बड़ी सूचना पर तुरंत ही कार्रवाई करें. उक्त बातें एसएसपी राजीव मिश्रा ने कहीं. एसएसपी ने कहा कि दीपावली में कहीं भी सौहार्द न बिगड़े इसके लिए भी पैनी नजर रखने को कहा गया है.

  • गया के दिनेश्वर शर्मा बने लक्षद्वीप के प्रशासक

    गया जिले के बेलागंज थाने के पाली गांव के रहनेवाले रिटायर्ड आइपीएस अधिकारी दिनेश्वर शर्मा को केंद्रशासित लक्षद्वीप का प्रशासक बनाये जाने पर उनके परिजनों के बीच खुशी दौड़ पड़ी है. केरल कैडर 1976 बैच के आइपीएस अधिकारी भारतीय खुफिया ब्यूरो के प्रमुख रह चुके हैं.

  • अंचलाधिकारी पर पांच हजार रुपये का जुर्माना

    लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम, 2015 के अंतर्गत डीएम अभिषेक सिंह द्वारा द्वितीय अपील की कुल 14 मामलों में सुनवाई की गयी. इनमें कई मामलों का निष्पादन ऑन द स्पॉट किया गया. ग्राम दिलेरी चाकन निवासी अपीलार्थी अखिलेश यादव द्वारा अतिक्रमण मुक्त कराने के संबंध में अपील दायर किया गया था.

  • बोधगया : पीजी में प्रवेश के लिए कॉलेजों को समान शुल्क लेने का निर्देश

    बोधगया : मगध विश्वविद्यालय द्वारा जारी स्नातकोत्तर में नामांकन शुल्क को लेकर कुछ छात्र संगठन से जुड़े लोगों के विरोध के बाद यह निर्णय किया गया कि नामांकन शुल्क सभी तीनों कॉलेज एक समान ही लें.

  • दीपावली की शुरुआत, ब्रिटिश काल के सिक्के काे खरीदने में बरतें सावधानी

    तीन दिवसीय दीपावली के त्याेहार की शुरुआत शुक्रवार काे धनतेरस के साथ हाे जायेगी. दूसरे दिन यानी शनिवार काे छाेटकी दीपावली यानी देव दीपावली व रविवार काे दीपावली का त्याेहार है. बाजार में खूब चहल-पहल है.

  • मानपुर में युवक की गोली मार कर हत्या

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सोहैपुर गांव स्थिति लीला महतो स्मार उच्च विद्यालय के खेल परिसर में एक युवक की हत्या कर दी गयी. अपराधियों ने युवक के हाथ-पैर बांध कर बेरहमी से पिटाई के बाद उसे गोली मारी थी. गुरुवार की सुबह शव को देखते ही गांववाले मृतक की पहचान करने का प्रयास करने लगे. इधर

  • अमारुत बकसोती से सिर कुचला शव बरामद

    अमारुत बकसोती से महकमपुर जानेवाले पुल के पास झाड़ी से एक 25 वर्षीय युवक का शव पुलिस ने बरामद किया. शव के पास एक साइकिल भी पुलिस को मिली है. डोभी थानाध्यक्ष राहुल रंजन ने बताया कि मृतक युवक का सिर बुरी तरह से कुचला हुआ है, जिससे शिनाख्त करने मेें परेशानी हो रही है.

  • गया के दो युवक औरंगाबाद में गिरफ्तार

    झारखंड के तिलैया स्टेशन के समीप ट्रेन से बीएसएफ का कंप्यूटर सहित अन्य सामान उड़ानेवाले पांच शातिर अपराधियों को आरपीएफ की स्पेशल टीम ने नगर थाने की पुलिस के साथ दबोच लिया. यह कार्रवाई गुरुवार की शाम शहर के महाराजगंज रोड स्थित एक होटल के कमरा नंबर 104 में की गयी.

  • वाहन लुटेरा गिरोह के सरगना समेत चार अपराधी गिरफ्तार

    शेरघाटी (गया) : पुलिस ने वाहन लुटेरा गिरोह के सरगना सहित चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. बुधवार को एएसपी रविश कुमार ने अनुमंडल पुलिस कार्यालय में पत्रकारों को संबोधित करते हुए बताया कि गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक कट्टा, तीन गोलियां व तीन पिकअप व एक ओमनी वैन बरामद किये गये हैं. पुलिस की पूछताछ में अपराधियों ने आपराधिक घटनाओं को अंजाम देने में संलिप्तता स्वीकार की है.

  • महिला ने दिग्घी तालाब में कूद कर दी जान

    गया : कई लोग बुधवार की सुबह करीब 11 बजे दिग्घी तालाब के किनारे बने बेंच (कमिश्नर कार्यालय के सामने) पर बैठे थे. इसके साथ ही कई मजदूर तालाब के सौंदर्यीकरण को लेकर चल रही योजना में काम कर रहे थे. इसी बीच एक वृद्ध महिला वहां पहुंची और सभी को एक डंडे से डरा दिया.

  • आहर में डूबने से दो बच्चों की मौत

    बोधगया : बोधगया थाना क्षेत्र के बापू नगर के संतोष मांझी के दो बच्चों की आहर में डूबने से मौत हो गयी. बुधवार की दोपहर में सात वर्षीय आदित्य व पांच वर्षीय गुंजन बापू नगर के पास स्थित आहर की पिंड पर लगे ताड़ का फेदा (फल) उठाने गये थे.

  • ट्रैक्टर की चपेट में आने से किशोरी की मौत, तीन घंटे तक सड़क जाम

    मानपुर : गया- खिजरसराय मुख्य मार्ग पर शादीपुर गांव के पास बुधवार की दोपहर अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में आने से 10 साल की किशोरी की मौत हो गयी. घटना के बाद चालक वाहन लेकर भागने का प्रयास करने लगा, पर बुनियादगंज थाने की पुलिस ने तत्परता दिखाते हुए चालक को वाहन समेत पकड़ लिया.

  • प्रति फेरा ठेकेदारी की मांग किये जाने के विरोध में ऑटो चालकों ने की हड़ताल

    गया : जंक्शन के ऑटो स्टैंड से जुड़े ऑटो चालकों ने ठेकेदार द्वारा प्रति फेरा ठेकेदारी की मांग किये जाने के विरोध में बुधवार को सुबह आठ बजे से हड़ताल शुरू कर दी. दोपहर बाद स्टेशन प्रबंधक के बुलावे पर ऑटो स्टैंड के ठेकेदार व ऑटो चालक संघ के प्रतिनिधि के बीच हुई वार्ता विफल रही. ठेकेदार जहां प्रति फेरा 10 रुपये ठेकेदारी लेने पर अड़े रहे. वहीं, ऑटो चालक संघ के प्रतिनिधि 12 घंटे के लिए 20 रुपये ठेकेदारी देने की बात पर अड़े रहे.

  • डोभी में नाबालिग को बंधक बना कर दो दिन तक दुष्कर्म

    डोभी में एक शिक्षक द्वारा एक नाबालिग को बंधक बना कर दो दिनों तक दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है. आरोपित शिक्षक बाराचट्टी थाना क्षेत्र के लेंबोगढ़ा का रहनेवाला पिंटू पांडेय है. वह मटन मोड़ के पास एक किराये के कमरे में रह कर बच्चों को ट्यूशन पढ़ाता है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि उसने

  • तीन दिनों में निबटा लें बैंकिंग से जुड़े लेन-देन

    ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन और बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया (बिफी) के आह्वान पर मंगलवार को राज्यभर में बैंककर्मी हड़ताल पर रहे. इसमें एसबीआइ, ग्रामीण बैंक व सहकारी बैंकों को छोड़ बाकी सभी बैंकों की शाखाओं में कामकाज ठप रहा. विभिन्न जगहों पर बैंक यूनियन के नेताओं ने प्रदर्शन किया. बैंककर्मियों की प्रमुख मांगों में बैंकों का विलय रोकने, सर्विस चार्ज में कटौती, जमा राशि पर पर्याप्त ब्याज तथा बेहतर ग्राहक सेवा के लिए सभी बैंकों में अपेक्षित नयी बहाली करना शामिल हैं.

  • अाग लगने से माला और फोटो की तीन दुकानें जलीं

    बोधगया के चाइना मंदिर के पास सड़क किनारे फुटपाथ पर लगी माला-फोटो की तीन दुकानें सोमवार की देर रात आग लगने से स्वाहा हो गयीं. तीनों दुकानें भागलपुर मुहल्ले के नरेश गोस्वामी की थीं, जिसे ठेले पर सजाया गया था. फुटपाथी दुकानों में बुद्ध की मूर्तियां, माला व श्रद्धालुओं और पर्यटकों द्वारा खरीदारी किये जाने वाले सामान रखे थे.

  • डांसर मामले में आरोपितों के घरों पर चिपकाये गये इश्तेहार

    बोधगया के होटल रिजेंसी में डांसरों के साथ मारपीट, दुर्व्यवहार व कथित दुष्कर्म के आरोपितों के घरों पर मंगलवार को बोधगया थाने की पुलिस ने इश्तेहार चिपकाया. कोर्ट द्वारा जारी इश्तेहार को फरार आरोपितों के घरों पर चिपकाने से पहले पुलिस ने ढोल-ताशा बजा कर करीब 10 मिनट तक आसपास के लोगों को इसकी जानकारी दी और उसके बाद उनके घरों के बाहर प्रवेश द्वार के पास इश्तेहार चिपकाया.

  • नशे में हंगामा करते दो पियक्कड़ गिरफ्तार

    रामशिला मुहल्ले से शराब के नशे में हंगामा करते दो पियक्कड़ों को कोतवाली थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष रामाकांत तिवारी ने बताया कि रामशिला मुहल्ले में शराब के नशे में राजेंद्र कुमार व केदार रविदास हंगामा कर रहे थे. सूचना पर पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर लिया. शराब पीने की पुष्टि मेडिकल जांच में हो गयी है.

  • विश्वसनीयता की कसौटी पर खरी है प्रभात खबर की पत्रकारिता : आइजी

    प्रभात खबर के गया यूनिट के नौवें स्थापना दिवस समारोह के मौके पर आइजी मगध रेंज पारसनाथ व एसएसपी राजीव मिश्रा सोमवार को अखबार के कार्यालय में पहुंचे. यहां दोनों अधिकारियों ने प्रभात खबर के सदस्यों के साथ मिल कर आयोजन में भाग लिया. कार्यक्रम के दौरान अपने संबोधन में आइजी पारसना

  • पार्षद के घर पर गोलीबारी के मामले में चिपकाया इश्तेहार

    तुतबाड़ी मुहल्ले में पिछले दिनों वार्ड पार्षद राहुल कुमार के घर पर फायरिंग व सड़क पर रोड़ेबाजी करने के आरोपित चार लोगों के घरों पर सोमवार को इश्तेहार चिपकाया गया. कोतवाली थानाध्यक्ष रामाकांत तिवारी ने बताया कि तुतबाड़ी में गोलीबारी व रोड़ेबाजी के फरार चल रहे आरोपित मोहम्मद जमील, मोहम्मद वकालत, मोहम्मद विलायत व मोहम्मद अनीश के घर पर इश्तेहार चिपकाया गया है.

  • डांसर मामले में आरोपितों के घर पर इश्तेहार चिपकाने का आदेश

    बोधगया के होटल रिजेंसी में विगत 22 सितंबर की रात को डांसरों के साथ मारपीट, दुर्व्यवहार व कथित रूप से दुष्कर्म के मामले में अदालत ने फरार आरोपितों के विरुद्ध उनके घरों पर इश्तेहार चिपकाने का आदेश दिया है. मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अंजु सिंह की अदालत ने यह आदेश जारी किया.

  • आरओबी निर्माण को लेकर की गयी नापी

    बागेश्वरी रेलवे गुमटी पर आरओबी निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. इसको लेकर सोमवार को बिहार राज्य पुल निगम व रेलवे के अभियंता विभाग के अधिकारियों द्वारा स्थल निरीक्षण के साथ-साथ बागेश्वरी गुमटी की नापी भी की गयी. रेलवे के आइओडब्ल्यू मनोज कुमार ने बताया कि बिहार राज्य पुल निगम के द्वारा बनने वाले इस आरओबी की आज नापी करायी गयी.

  • बोधगया : थाइलैंड के श्रद्धालुओं ने किया चीवरदान

    बोधगया : विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर स्थित पवित्र बोधिवृक्ष की छांव में रविवार को बौद्ध भिक्षुओं को थाइलैंड के श्रद्धालुओं ने चीवरदान किया. बोधगया टेंपल मैनेजमेंट कमेटी (बीटीएमसी) द्वारा थाइलैंड के श्रद्धालुओं के सहयोग से चीवरदान समारोह आयोजित किया गया.

  • गया : निजी क्लिनिक के कंपाउंडर की गला रेत हत्या

    गुरुआ : थाना क्षेत्र के बिशुन बिगहा गांव में अपराधियों ने बांकेबाजार थाने के खजुरिया गांव के रामकृत पासवान के पुत्र मिथिलेश पासवान की गला रेत कर हत्या कर दी. रविवार को युवक का शव सड़क के किनारे मिला.

  • एपी कॉलोनी में सिलिंडर फटने से युवक झुलसा

    एपी कॉलोनी में गैस वेल्डिंग का सिलिंडर फटने से एक व्यक्ति गंभीर रूप से झुलस गया. घायल को इलाज के लिए मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घायल की पहचान रानीगंज के नयी बाजार के रहनेवाले पवन कुमार के रूप में की गयी है. वह एपी कॉलोनी में रहकर गैस वेल्डिंग की दुकान चलाता है.

  • जंक्शन से बाइक की चोरी, चल रही जांच

    गया जंक्शन के सर्कुलेटिंग एरिया से एक मोटरसाइकिल की चोरी हो गयी. यह जानकारी देते हुए रेल थाना अध्यक्ष कमल किशोर सिंह ने बताया कि शहर के

  • गया में आकाशवाणी का संगीत सम्मेलन आज

    गया : आकाशवाणी, दूरदर्शन निदेशालय व प्रसार भारती के संयुक्त तत्वावधान में देश के 26 स्थानाें पर आकाशवाणी की आेर से आकाशवाणी संगीत सम्मेलन कराया जा रहा है. सभी जगह एक साथ शनिवार काे यह कार्यक्रम हाेगा.

  • गया : धरती को हुआ बुखार, चाहिए पानी की पट्टी: राजेंद्र

    गया : धरती मां का पेट खाली हो गया है. उन्हें बुखार लगने लगा है. यही वजह है कि जल संकट के साथ हीट वेव चलने लगे हैं और लोग लू के कहर से मरने लगे हैं.

  • वाटरमैन ने पैदल जलयात्रा कर रसलपुर तालाब को लिया गोद

    धरती मां का पेट खाली हो गया है. उन्हें बुखार लगने लगा है. यही वजह है कि जल संकट के साथ हीट वेव चलने लगे हैं और लोग लू के कहर से मरने लगे हैं. बुखार को उतारने के लिए धरती को पानी की पट्टी लगाने की जरूरत है. खास बात यह है कि यह काम प्रशासन से कभी भी पूरा नहीं हो सकता है.

  • दो दिनों में 274 वाहनों से साढ़े तीन रुपये लाख वसूले

    शहर में मेगा वाहन चेकिंग अभियान शुक्रवार को दूसरे दिन भी जारी रहा. शुक्रवार को कुल 177 गाड़ियों की जांच की गयी. इनमें से 130 वाहनों से बतौर जुर्माना कुल 1,93,250 रुपये वसूले गये.

  • टिकारी रोड में खोवा, छेना की दुकानों में की छापेमारी

    शहर के टिकारी रोड में फूड इंस्पेक्टर द्वारा दीपावली पर्व को लेकर मिलावटी खाद्य सामग्री बाजार में लोगों को नहीं बेची जाये, इसके लिए आधा दर्जन खोवा, छेना की दुकानों में छापेमारी कर जांच के लिए सैंपल इकट्ठा किये गये. फूड ऑफिसर मुकेश कश्यप ने बताया कि डीएम व कमिश्नर का सख्त आदेश है कि दीपावली में मिठा

  • डुमरिया के हॉस्पिटल मैनेजर को हुआ डेंगू

    स्वास्थ्य विभाग की लाख कोशिशों के बाद भी डेंगू का लोग शिकार हो रहे हैं. कुछ दिन पहले बोधगया के एक युवक को डेंगू होने की बात सामने आयी थी. अब पता चला है कि डुमरिया के हॉस्पिटल मैनेजर भी इसकी चपेट में आ गये हैं. हॉस्पिटल मैनेजर मनोज कुमार ने बताया कि डेंगू जांच की रिपोर्ट में पॉजिटिव आया है.

  • स्पेशल सजावटी सामान से घर दिखेगा खास

    दीपों का पर्व दीपावली आने में कुछ ही दिन शेष रह गये हैं. दीपावली पर साज-सजावट के कई तरह के सामान बाजार में आ गये हैं. वैसे भी दीपावली पर सजावट का विशेष महत्व है. मार्केट में भी एक से एक खास तरह के एंटीक व स्पेशल सजावटी सामान दीपावली पर घरों को आकर्षक बनाने के लिए लाये गये हैं. शहर के लहेरिया टोला, बजाजा रोड, केपी रोड आदि में सजावटी सामान की दुकानों पर भीड़ देखी जा रही है.

  • प्लास्टिक पेंट की बढ़ी मांग घरों के रंगरोगन में जुटे लोग

    दीपावली पर्व नजदीक आते ही लोगों ने अपने-अपने घर व दुकानों काे सजाना शुरू कर दिया है. दीपावली ऐसा त्योहार है, जिसकी अगवानी में उल्लास, उमंग, हर्ष सब पहले ही पहुंच चुके हैं. दीपावली निकट आते ही लोग साफ-सफाई के कार्य में जुट गये हैं. घरों से लेकर प्रतिष्ठानों तक में रंगरोगन का कार्य शुरू हो गया है.

  • पथरायीं आंखों में रोशनी िमला सोनी का वीरधवन

    मगध मेडिकल अस्पताल से चोरी गया बच्चा मिल गया है. गुरुवार की देर शाम पुलिस ने बच्चे को उसकी मां को सौंप दिया. आरोपित महिला बेबी देवी ने 10 अक्तूबर को मगध मेडिकल के गाइनो वार्ड से बच्चे की चोरी कर 25 हजार रुपये में एक नि:संतान दंपती को बेच दिया था.

  • शुरू हुआ मेगा चेकिंग अभियान पहले दिन 144 वाहनों पर जुर्माना

    डीएम अभिषेक सिंह के निर्देश पर शहर के 10 स्थानों पर गुरुवार को वाहनों की गहन चेकिंग हुई. शहर के गेवाल बिगहा मोड़, रामपुर थाना, चकंद ओपी, काशीनाथ मोड़, जयप्रकाश झरना, चंदौती थाना, बोधगया के दोमुहान, बोधगया थाना, डेल्हा थाना व मुफस्सिल थाने के पास वाहनों की चेकिंग की गयी. इन स्थलों पर कुल 195 वाहनों की चेकिंग की गयी.

  • मगध प्रमंडल में दो लाख 53 हजार हेक्टेयर में की जायेगी गेहूं की बुआई`

    गया : मगध प्रमंडल आयुक्त कार्यालय के सभा कक्ष में कृषि जागरूकता महा अभियान रबी 2019-20 के तहत प्रमंडलीय रबी कार्यशाला-सह-प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. कार्यशाला का उद्घाटन मगध प्रमंडल आयुक्त असंगबा चुबा आओ ने किया. उन्होंने बताया कि अधिक वर्षा से प्रमंडल के 61 में से 36 प्रखंडों में 7113.82 हेक्टेयर में खड़ी फसलों की क्षति होने का अनुमान है

  • नक्सली सहित तीन गिरफ्तार, हथियार व 1.98 लाख रुपये बरामद

    जिला पुलिस, एसटीएफ व सीआरपीएफ के जवानों ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर बड़ी संख्या में हथियार, कोबरा जवान के कपड़े व 1.98 लाख रुपये के साथ एक नक्सली व नक्सलियों के नाम पर लूटपाट करनेवाले दो अपराधियों को गिरफ्तार किया. इन सभी की गिरफ्तारी शहर के रामपुर, कोठी व इमामगंज थाना क्षेत्रों में छापेमारी के दौरान की गयी.

  • दो ट्रक पटाखों के साथ गोदाम को किया सील

    एसडीएम सत्येंद्र प्रसाद ने पटाखे के एक बड़े कारोबारी का गोदाम सील कर दिया. उसके मोरिया घाट स्थित गोदाम में करीब दो ट्रक पटाखे पड़े थे. बताया गया है कि पटाखे का कारोबार करने वाला नाजो मियां बगैर लाइसेंस के ही व्यापार कर रहे थे. एसडीएम ने बताया कि पटाखा के लाइसेंस के लिए गोदाम के मालिक ने आवेदन कर रखा है, लेकिन अब तक उन्हें लाइसेंस नहीं मिला है. जब तक लाइसेंस स्वीकृत नहीं होता है, तब तक गोदाम सील रहेगा.

  • बच्चा चुरानेवाली महिला पति के साथ हिरासत में

    मगध मेडिकल अस्पताल से 10 अक्तूबर को बच्चा चोरी कर भागी महिला को पुलिस ने उसके पति के साथ हिरासत में लिया है. महिला को पकड़ने गयी पुलिस को उसके घर से एक राइफल, घटना के दिन पहने कपड़े के साथ कुछ अन्य सामान भी मिला है. एसएसपी राजीव मिश्रा ने बताया कि किसी तरह सूचना मिली कि

  • बिजली चोरी में दो के खिलाफ एफआइआर

    शहर में बिजली चोरी कर रहे दो लोगों के खिलाफ बिजली विभाग ने कार्रवाई की है. कार्यपालक अभियंता दीपक कुमार ने बताया कि बुधवार को केपी रोड में बीमा देवी व रेखा देवी के घर में जांच के दौरान पाया गया

  • गया : बालू माफिया से पैसे लेने के मामले में ओपी प्रभारी सस्पेंड, घूस लेते वायरल हुआ वीडियो

    गया : पंचायती अखाड़ा के टीओपी के प्रभारी रंजन कुमार यादव का बालू माफिया से पैसा लेते वीडियो वायरल होते ही पुलिस अधिकारी हरकत में आये. टीओपी प्रभारी को बालू माफिया से पैसा लेने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है. टीओपी प्रभारी बाइक पर रोक कर एक व्यक्ति से पैसा ले रहे हैं. दोनों में कुछ देर तक बात भी होती है, इतना ही नहीं पैसा लेते वक्त बगल का व्यक्ति भी कुछ बोलता है.

  • गया : आधुनिक बिहार के निर्माता थे श्रीबाबू : डॉ अखिलेश

    गया : रविवार को कांग्रेस कार्यालय राजेंद्र आश्रम में पूर्व केंद्रीय मंत्री सह राज्यसभा सांसद डॉ अखिलेश प्रसाद सिंह पहुंचे. यहां उन्होंने 21 अक्तूबर को डॉ श्रीकृष्ण सिंह की जयंती पर पटना में होने वाले कार्यक्रम को लेकर चर्चा की. उन्होंने कहा कि वह कई वर्षों से जयंती को भव्य बनाने के लिए पूरे बिहार का दौरा कर लोगों को आमंत्रण दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि आज आधुनिक बिहार के निर्माता श्री बाबू ने बिहार को टॉप एडमिनिस्ट्रेटिव स्टेट बनाया, सभी सिंचाई योजनाएं, उद्योग, शिक्षण संस्थाएं देने के साथ-साथ राज्य के सभी वर्गों को सम्मान दिलाया.

  • गया : दो केन बम, 18 डेटोनेटर, नौ गोलियां व नक्सली वर्दी जब्त

    बाराचट्टी (गया) : मोहनपुर प्रखंड की अंबातरी पंचायत के बरदाग गांव से एसएसबी की 29वीं वाहिनी डी कंपनी और मोहनपुर थाने की पुलिस ने केन बम, देशी राइफल, डेटोनेटर व कारतूस आदि बरामद किये हैं. सुरक्षाबलों ने गांव के सुरेश यादव नामक एक ग्रामीण के गोशाले के पीछे के हिस्से से उक्त सामान को जब्त किया है.

  • बोधगया : .....जब शांति स्थल महाबोधि मंदिर में भिड़े भिक्षु

    बोधगया : महाबोधि मंदिर परिसर में बोधिवृक्ष के नीचे रविवार को दो भिक्षु आपस में भिड़ गये. घटना तब हुई, जब बौद्ध भिक्षुओं की परंपरा के अनुसार तीन माह के वर्षावास काल समाप्ति के बाद शरद पूर्णिमा के अवसर पर वियतनाम के श्रद्धालुओं द्वारा विशेष पूजन ‘चीवरदान’ चल रहा था.

  • गया : वाहनों में आग लगानेवाला नक्सली गिरफ्तार

    बाराचट्टी : पुलिस ने शनिवार को भुसभुसिया गांव से हार्डकोर नक्सली कपिल यादव को गिरफ्तार किया़ वह डोभी नावाडीह सड़क पर दो वाहनों को आग लगाने की घटना में शामिल था. 2015 में नक्सलियों के साथ कपिल ने दो वाहनों में आग लगा दी थी. इस मामले में कपिल के साथ कई नक्सलियों को नामजद बनाया गया था. नामजद बनने के बाद से कपिल फरार चल रहा था, जिसे पुलिस और एसएसबी की टीम ने घेराबंदी कर गिरफ्तार कर लिया. पुलिस पकड़े गये नक्सली को डोभी थाने में लाकर पूछताछ कर रही है.

  • बोधगया व पटना बम ब्लास्ट का आरोपित हैदराबाद से गिरफ्तार

    रायपुर : छत्तीसगढ़ के रायपुर जिले के निवासी, सिमी के एक कथित कार्यकर्ता को राज्य की एटीएस ने हैदराबाद से गिरफ्तार किया है. बोधगया और पटना बम विस्फोट के आरोपी इस कार्यकर्ता को पुलिस रायपुर ले आयी है.

  • सलैया में पुलिस पर हमला थानाध्यक्ष का तोड़ा हाथ

    इमामगंज (गया) : गया जिले के इमामगंज के सलैया थाना क्षेत्र में वारंटियों को गिरफ्तार करने गयी पुलिस पर लोगों ने हमला बोल दिया. हमले में थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं. इसमें एक की हालत गंभीर बनी है, जिसे बेहतर इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया है. घायलों में थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, एसआइ सिकंदर पासवान व पुलिसकर्मी पंकज कुमार हैं.

  • 'शराब समाज को नष्ट करे, इससे पहले शराब को नष्ट कर दो'

    गया : जय प्रकाश नारायण ने केवल व्यवस्था परिवर्तन के लिए ही अांदोलन नहीं किया, बल्कि उन्होंने समाज में दबे-कुचले लोगों को हक दिलाने के लिए भी संघर्ष किया. उनकी सोच थी कि समाज तभी सशक्त रहेगा जब वह स्वस्थ रहेगा.

  • उपाधीक्षक को बनाया बंधक, हंगामा

    गया : मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल से चोरी हुए नवजात संदर्भ में कुछ भी पता नहीं चल सका है. घटना को लेकर शुक्रवार को परिजन उग्र हो गये. बच्चे की मां सोनी कुमारी के परिजनों ने उपाधीक्षक डॉ पीके अग्रवाल के पहुंचते ही कार्यालय में बंधक बना लिया. परिजनों का कहना था कि बच्चा चोरी गये 24 घंटे से अधिक समय बीत चुका है.

  • डांसर मामले में कोर्ट ने मांगी केस डायरी

    गया : रांची से बोधगया के एक होटल में आयी चार डांसरों से दुर्व्यवहार व दो के साथ दुष्कर्म मामले में शुक्रवार को कोर्ट ने सुनवाई के बाद केस डायरी की मांग की. वेकेशन कोर्ट में सुनवाई के दौरान अपर जिला व सत्र न्यायाधीश (सप्तम) नम्रता तिवारी की अदालत में बोधगया थाना कांड संख्या 434 /2019 के चार आरोपितों की अग्रिम जमानत याचिका पर सुनवाई हुई.

  • दुर्गाबाड़ी सड़क को जल्द किया जायेगा ऊंचा

    गया : बाॅटम नाले के जाम रहने से दुर्गाबाड़ी रोड में होनेवाले जलजमाव की समस्या अब शायद जल्द दूर हो जायेगी. प्रभात खबर में बाॅटम नाले से संबंधित खबर ''सात साल में तीन मेयर और आठ नगर आयुक्त, बाॅटम नाले का नो साॅल्यूशन'' छपने के बाद इस मामले में डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने बात की. उन्होंने बताया कि दुर्गाबाड़ी रोड में जलजमाव की वजह से लोगों को जो परेशानी हो रही है, उससे वह भी दुखी हैं.

  • आहर में डूबने से युवक की मौत, सड़क जाम

    गया : मगध मेडिकल थाने के दुबहल गांव में आहर में डूबने से एक युवक की मौत हो गयी. मृतक की पहचान बोधगया थाने के खरांटी के रहनेवाले उदय मांझी के 22 वर्षीय बेटे ब्रजेश मांझी के रूप में की गयी है. बताया जाता है कि ब्रजेश मगध मेडिकल थाने के आजाद बिगहा गांव स्थित अपनी बुआ के घर आया हुआ था.

  • आहर में डूबने से युवक की मौत

    डुमरिया : थाना क्षेत्र के कोलहुबार में शौच के दौरान आहर में डूबने से एक व्यक्ति की मौत का मामला प्रकाश में आया है. मृतक की पहचान 32 वर्षीय गुप्ता पासवान के रूप में की गयी है. ग्रामीण सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, युवक शौच करने के लिए आहर के किनारे गया था. शीत के कारण पैर फिसलने से आहर में चला गया.

  • वारंटियों को पकड़ने गये थे पुलिसकर्मी, गया में पुलिस टीम पर बोला हमला, थानेदार का हाथ तोड़ा

    इमामगंज (गया) : इमामगंज के सलैया थाना क्षेत्र में वारंटियों को गिरफ्तार करने गयी पुलिस की टीम पर लोगों ने हमला बोल दिया. इसमें थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये. इनमें से एक की हालत गंभीर बनी हुई है, जिन्हें इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर किया गया है. घायलों में थानाध्यक्ष अजय कुमार सिंह, एसआइ सिकंदर पासवान, पुलिसकर्मी पंकज कुमार शामिल हैं.

  • गया : परिजनों ने उपाधीक्षक को बनाया बंधक

    गया : गया के मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल से चोरी हुए नवजात बच्चे का कुछ भी पता नहीं चल सका है. घटना को लेकर शुक्रवार को परिजन उग्र हो गये.

  • अस्पताल के गाइनो वार्ड से नवजात की चोरी

    मगध मेडिकल अस्पताल में नवजात की चोरी का मामला सामने आया है. घटना गुरुवार के दिन 11:30 बजे की है. परिजन बच्चे के साथ गाइनो वार्ड में बैठे थे. इसी दौरान एक अनजान महिला बच्चे के परिजनों को झांसा देकर नवजात को लेकर फरार हो गयी. मेडिकल थानाध्यक्ष फहीम आजाद ने बताया कि नवजात

  • पांच रुपये की गलत वसूली पर भरना पड़ा 590 रुपये जुर्माना

    गया जंक्शन की प्लेटफॉर्म संख्या एक के सेकेंड क्लास वेटिंग हॉल में स्थित पे एंड यूज शौचालय पर कार्यरत कर्मचारी द्वारा अवैध वसूली किये जाने की शिकायत पर उनसे पांच सौ 90 रुपये का जुर्माना वसूला गया.

  • बरतारा बाजार में पति-पत्नी के साथ मारपीट, घायल

    प्रखंड की महिला स्वच्छता मोटिवेटर प्रेमलता कुमारी और पति अरुण कुमार चौधरी को बरतारा बाजार में गुरुवार को दो ऑटो चालकों ने मारपीट कर घायल कर दिया. घायलों का इलाज पीएचसी में कराया गया. घायल दंपती ने थाना में आवेदन देकर कार्रवाई का अनुरोध किया है. घायल महिला ने बताया कि पति अपने ऑटो पर हमें बैठा कर पीएनबी बैंक से घर महेर से जा रहे थे.

  • गैंगरेप की घटना से आक्रोश

    गुरारू थाना क्षेत्र के गुड़रू गांव में गत रविवार की रात महाअष्टमी को एक महिला के साथ किये गये गैंग रेप की घटना के विरोध में गुरुवार को गुरारू बाजार बंद रहा. इस दौरान विभिन्न राजनैतिक दलों से जुड़े नेताओं ने गुरारू बाजार में प्रतिरोध मार्च भी निकाला. प्रतिरोध मार्च का नेतृत्व जिला पर्षद राहुल कुमार नि किया.

  • तेज रफ्तार कार की टक्कर से दो की मौत, सात लोग जख्मी

    जंक्शन परिसर में विजयादशमी के दिन मंगलवार को एक तेज रफ्तार कार ने कई लोगों को चपेट में ले लिया. इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि सात लोग घायल हो गये. घायलों का इलाज विभिन्न अस्पतालों में चल रहा है. इधर, घटना से गुस्साये लोगों ने कार, एक स्कूटी व एक रिक्शे में आग लगा दी.

  • बच्चे के साथ पहली बार ससुराल जा रहे थे संतोष, ताउम्र हृदय में टीस देगा जख्म

    जंक्शन के बाहर कार की चपेट में आने से मारे जाने वाले लोग अपने-अपने घरों से हंसी-खुशी ही निकले थे. कोई सुदिन मान कर घर से निकला था, तो कोई गया शहर में लगनेवाले विशाल मेले का आनंद उठाने. लेकिन, उन्हें यह मालूम नहीं था कि गया जंक्शन के बाहर मौत की काली साया उनका इंतजार कर रही है.

  • अलग-अलग हादसों में दो घायल, अस्पताल में भर्ती

    दो अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. दोनों को इलाज के लिए मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पहली घटना में बुधवार की दोपहर गया-पंचानपुर रोड में केसरू धरमपुर के पास बाइक सवार युवक को कार ने टक्कर मार दी. इसमें बाइक सवार परैया थाने के सुढ़नी गांव के स्वर्गीय गोकुल पासवान का 22 वर्षीय बेटा नंदकिशोर कुमार गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • डीजे संचालक को गोली मार कर किया जख्मी, केस दर्ज

    डीजे संचालक को हथियारबंद शराब धंधेबाजों ने गोली मार कर घायल कर दिया. घायल की पहचान नारायणचुआं शिव शक्ति कॉलोनी के रहनेवाले मुकेश उर्फ नीतू ठाकुर के रूप में की गयी है. घटना मंगलवार की दोपहर विष्णुपद थाना क्षेत्र के वैतरणी तालाब स्थिति कर्पूरी भवन के पास की है. मुकेश ठाकुर ने बताया कि वे अपने बच्चों को मेला घुमाने के लिए बैठे हुए थे.

  • मूर्ति विसर्जन के दौरान भड़के लोग, रोड़ेबाजी

    मंगलवार की देर रात मूर्ति विसर्जन के दौरान दुखहरणी फाटक के आसपास लोग कुछ बात को लेकर भड़क गये. देखते-ही देखते मामला पूरी तौर से बिगड़ गया और दो पक्षों में रोड़ेबाजी होने लगी. वहां मौजूद पुलिस अधिकारी कुछ देर तक मामले को शांत कराने के लिए लोगों को समझाते रहे. लेकिन, स्थिति बिगड़ते देख पुलिस ने लाठियां भांजनी शुरू कर दी.

  • यहां हिंदू-मुस्लिम साथ-साथ: दुर्गा पूजा की तैयारी में आड़े नहीं आती मजहबी दीवार

    यूं तो मान्यता है कि मां दुर्गा की पूजा व आराधना मुख्य रूप से सनातन धर्मावलंबियों द्वारा ही की जाती है और माता के प्रति श्रद्धा व गुणगान की जाती है, पर भगवान बुद्ध की ज्ञानस्थली बोधगया में इसके आयोजन में मजहबी दीवार आड़े आते नहीं दिख रही है. 1975 से बोधगया मठ परिसर के बाहर व नगर पंचायत कार्यालय के समक्ष फोका फंड दुर्गापूजा कमेटी द्वारा मां दुर्गा की प्रतिम