• गया, औरंगाबाद, नवादा समेत अन्य जिलों में लू से मौत पर बोले मंत्री, राज्य सरकार ने माना आपदा निबटने की हर संभव कोशिश

    गया : हीट वेव के कहर से कराह रहे गया के लोगों का हाल जानने और सरकारी स्तर पर मुहैया करायी जा रही स्वास्थ्य सुविधाओं का निरीक्षण करने स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे सोमवार की दोपहर मगध मेडिकल कॉलेज पहुंचे.

  • लू का कहर : अस्पताल व बेड वही, मरीज बदले पर नहीं रुक रहा मौत का सिलसिला, गया अस्पताल में 85 मरीज जिंदगी के लिए कर रहे संघर्ष

    गया : गर्मी व हीट स्ट्राेक से मगध मेडिकल अस्पताल में शनिवार की शाम तीन बजे से लेकर रविवार की दोपहर दो बजे तक जहां मरने वाले 22 लोगों की सूची मेडिकल प्रशासन ने राज्य सरकार काे उपलब्ध करायी, वहीं इस बीच भर्ती मरीजों की संख्या 85 पहुंच गयी. मेडिकल टीम तत्परता से मरीजों के इलाज में जुटी है. हालांकि, कई मरनेवाले ऐसे हैं, जिनका रेकॉर्ड नहीं हैं. कई लोग अस्पताल पहुंचने के पहले ही दम तोड़ बैठे. ऐसे में परिजन डेड बॉडी लेकर अपने घर चले गये.

  • बेदर्द मौसम : गर्मी ने 113 और लोगों की ले ली जान, दो दिनों के अंदर 184 की मौत

    गया/पटना : पिछले काफी दिनों से जारी प्रचंड गर्मी ने अब महाकाल का रूप धारण कर लिया है. पूरा सूबा भयंकर लू और हीट स्ट्रोक की चपेट में है. रविवार को दूसरे दिन भी लू और हीट स्ट्रोक से 113 लोगों की मौत हो गयी. सबसे अधिक औरंगाबाद में 36 लोगों की जान चली गयी, जबकि गया में 28, पटना में नौ, रोहतास (दो दिनों) में नौ, बक्सर में छह, नवादा में पांच, नालंदा, भागलपुर व शेखपुरा में तीन-तीन, खगड़िया व मुजफ्फरपुर में दो और सीवान, मुंगेर, लखीसराय, कटिहार, दरभंगा, जहानाबाद व जमुई एक-एक लोगों की मौत हो गयी.

  • आधी रात को फुलारीटांड़ खटाल में गोलीबारी, लोगों में दहशत

    फुलारीटांड़ : मधुबन थाना क्षेत्र के फुलारीटांड़ खटाल में रहनेवाले प्रकाश यादव के आवास में घुस कर दो अपराधियों ने ताबड़तोड़ दो राउंड फायरिंग कर दहशत फैला दी. घटना रविवार की देर रात 11.10 बजे की है. अपराधी बाइक पर सवार थे.

  • अस्पताल का बना हुआ खाना मरीजों को बना रहा और बीमार

    नीरज अंबष्ट, धनबाद : धनबाद के सबसे बड़े सरकारी अस्पातल पीएमसीएच में मरीजों को मिलने वाला भोजन उन्हें और बीमार बना रहा है. मरीजों के अनुसार स्थिति ऐसी है कि यहां का खाना खाने से फूड प्वॉयजनिंग का डर रहता है. रविवार को प्रभात खबर के प्रतिनिधि जब पीएमसीएच के मेडिसिन विभाग पहुंचे तो वहां भर्ती मरीजों ने उन्हें अपना खाना दिखाया और परेशानी बतायी.

  • सुबह 11 से शाम चार बजे तक बंद रखें दुकानें : जिलाधिकारी

    गया : भीषण गर्मी व लू को देखते हुए जिलाधिकारी अभिषेक सिंह ने गया चेंबर ऑफ कॉमर्स से अपील की है कि शहरी क्षेत्र की दुकानें सुबह में 11:00 बजे तक ही खोली जाये व अपराह्न में चार बजे के बाद ही खोली जाये. दिन में 11:00 बजे से चार बजे तक दुकानें बंद रखी जाएं.

  • बिहार : गया में लू लगने से 17 लोगों की मौत, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री हर्षवर्धन ने घटना को बताया दुर्भाग्यपूर्ण

    पटना : बिहार पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने गया में लू से हुई 12 लोगों की मौत पर प्रतिक्रिया देते हुए रविवार को कहा, यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि हीट स्ट्रोक के कारण लोगों की मौत हो रही है. उन्होंने कहा, मैं लोगों को तापमान कम होने तक घर से बाहर निकलने से बचने की सलाह देता हूं. तेज गर्मी से मस्तिष्क प्रभावित होता है और विभिन्न स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं होती हैं.''

  • गर्मी का कहर : औरंगाबाद, गया, नवादा में लू से 71 लोगों की मौत, ऐसे रहें सावधान, आज पहुंचेंगे क्षेत्रीय निदेशक

    औरंगाबाद/गया/नवादा : मगध प्रमंडल में शनिवार को गर्मी ने कहर बरपा दिया. प्रचंड गर्मी व लू से औरंगाबाद, गया व नवादा में 71 लोगों की मौत हो गयी. औरंगाबाद जिले में 33, गया में 25 व नवादा में 13 लोगों की मौत से हर तरफ मातम का माहौल है. औरंगाबाद के सिविल सर्जन डॉ सुरेंद्र प्रसाद ने जिले में 27 लोगों की मौत लू से होने की पुष्टि की है, जबकि बाकी लोगों की भी मौत भीषण गर्मी में बेहोश होने से हुई है. वहीं, नवादा डीएम कौशल कुमार ने तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है. शनिवार की देर रात डीएम सदर अस्पताल पहुंचे और स्थित का जायजा लिया.

  • गया : दवा असर करने से पहले ही दुनिया से रुखसत हो गये लू के मारे लोग

    गया : लू के थपेड़ों से बीमार हुए लोगों ने मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल के डाक्टरों द्वारा दी गयी दवाओं का असर होने से पहले ही दम तोड़ दिया. उन्होंने एक घंटे का भी समय नहीं दिया और वे दुनिया से चल बसे.

  • गया : एक के बाद एक की मौत होती देख अस्पताल में मची अफरातफरी

    गया : हर कोई इमरजेंसी की ओर दौड़ पड़े. एक के बाद एक मरीज के मरने की खबर सुनते ही अस्पताल में अफरातफरी का माहौल हो गया. अस्पताल का हर एक कर्मी इमरजेंसी व अन्य वार्ड की ओर दौर पड़ा. हर एक कर्मी ने अपने-अपने स्थान पर मोर्चा संभाल लिया और मरीजों को बचाने में जुट गये.

  • गया में सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ : बहुरानी होटल में छापेमारी में आपत्तिजनक हालत में दो महिलाएं और तीन पुरुष गिरफ्तार

    गया : चाकंद थाना अंतर्गत बजार में स्थित बहुरानी होटल में शनिवार की अहले सुबह गया पुलिस ने छापेमारी करते हुए दो महिलाएं और तीन पुरुषों को आपत्तिजनक हालत में हिरासत में लिया है. साथ ही मौके से कई आपत्तिजनक सामान बरामद किये गये हैं.

  • गया : जंगल से लकड़ी लाने गयी किशोरी के साथ गैंगरेप

    नीमचक बथानी (गया) : थाना क्षेत्र के एक गांव में महादलित परिवार की 14 वर्षीया किशोरी के साथ मनचले युवकों ने मारपीट कर गैंगरेप किया.

  • दहेज हत्याकांड में पिता, पुत्र को 10 साल जेल की सजा

    गया : बिहार के गया जिला की एक अदालत ने वर्ष 2017 में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर एक महिला की हत्या मामले में मंगलवार को एक पिता और उसके पुत्र को दस-दस साल के सश्रम कारावास एवं पांच-पांच हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनाई. दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर कोंच थाना अंतर्गत लौहडा गांव में रिंकी देवी की वर्ष 2017 में जहर देकर हत्या कर दी गयी थी.

  • बिहार में सबसे गर्म रहा गया, पारा 45.6 डिग्री

    गया : न सिर्फ इस महीने, बल्कि इस वर्ष में गया का अधिकतम तापमान सोमवार को राज्य भर में सबसे अधिक रहा. यानी इस वर्ष का सबसे हॉट डे रहा, जब गया का अधिकतम तापमान 45.6 डिग्री व न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

  • वजीरगंज : रुपये नहीं देने पर नाती ने नानी को मार डाला

    वजीरगंज : गेरैया गांव में रविवार की शाम खिजरसराय थाने के बेलौंद गांव निवासी विनोद सिंह के पुत्र प्रेमदत्त कुमार ने अपनी नानी गेरैया गांव की सूर्यमणि देवी की हत्या कर दी. वजीरगंज थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष बी मुर्मू ने बताया कि आरोपित नाती को खिजरसराय पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर वजीरगंज लाया गया है.

  • रद्द हुए राशन कार्ड धारकों को मिला एक और मौका

    गया : प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, विपणन पदाधिकारी, आपूर्ति निरीक्षक और जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं की रिपोर्ट के आधार पर अपात्र लाभुकों का राशन कार्ड रद्द किया गया है. रद्द किये गये राशन कार्ड धारकों में से यदि किसी को ऐसा लगता है कि वे पात्र लाभुक हैं और उनका राशन कार्ड रद्द हो गया है, तो वे सात दिनों के अंदर विहित प्रपत्र क में आवश्यक कागजात, साक्ष्य के साथ अपने प्रखंड के आरटीपीएस काउंटर पर अपना आवेदन जमा करा कर राशन कार्ड फिर से जारी करवा सकते हैं.

  • मां के सामने ही बेटे को लाठी व रॉड से पीट कर मार डाला

    गया : रामपुर थाना क्षेत्र के गेवाल बिगहा पइन पर दबंगों ने जमीन खाली कराने को लेकर एक युवक की हत्या लाठी-डंडे व रॉड से पीट कर उसकी मां के सामने ही कर दी. मरनेवाला सन्नी यादव बीते कुछ महीनों से हरियाणा में किसी निजी कंपनी में काम कर रहा था.

  • एक सप्ताह के अंदर तीसरी बड़ी घटना

    गया : शहर के रामपुर थाना क्षेत्र के दो इलाकों में तीन बड़ी घटना हुई. इन तीनों घटनाओं में तीन की जाने गयी है. पुलिस हर मामले में पड़ताल किये जाने की बात कह रही है. हाल ही में नये थानाध्यक्ष के तौर पर राजकुमार ने कमान संभाली है. उनके कमान संभालने के बाद गेवाल बिगहा बथान स्थित डोमटोली में वर्चस्व को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट के दौरान एक नवजात की जान चली गयी.

  • तीन साल बाद नौ जून सबसे गर्म, गर्मी में बिजली की आंखमिचौनी और बढ़ा रही बेचैनी

    गया : पिछले दो दिनों से अधिकतम तापमान में कमी होने से राहत महसूस कर लोगों के लिए रविवार को झुलसा देने वाली गर्मी ने बेचैन कर दिया. इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि रविवार को गया प्रदेश में सबसे गर्म रहा. रविवार को शहर का अधिकतम तापमान 44.9 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 29.6 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि पटना का अधिकतम तापमान 43.2 व न्यूनतम तापमान 30.2 डिग्री सेल्सियस, मुजफ्फरपुर का अधिकतम तापमान 39.0 व न्यूनतम तापमान 29.4, भागलपुर का अधिकतम तापमान 39.6 व न्यूनतम तापमान 27.8 व छपरा का अधिकतम तापमान 38.4 व न्यूनतम तापमान 27.2 डिग्री सेल्सियस व पूर्णिया का अधिकतम तापमान 36.8 डिग्री व न्यूनतम पारा 26.8 डिग्री सेल्सियस रहा.

  • दुष्कर्म के आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी

    गया : शहमीरतक्या स्थित रविदास टोले में दुष्कर्म के बाद किशोरी की मौत हो गयी थी. दुष्कर्म के आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की गयी. सिटी डीएसपी राजकुमार साह ने कहा कि आरोपित चिंटू कुमार इधर-उधर भागता फिर रहा है.

  • रद्द हुए राशन कार्ड धारकों को मिला एक और मौका

    गया : प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी, विपणन पदाधिकारी, आपूर्ति निरीक्षक और जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं की रिपोर्ट के आधार पर अपात्र लाभुकों का राशन कार्ड रद्द किया गया है. रद्द किये गये राशन कार्ड धारकों में से यदि किसी को ऐसा लगता है कि वे पात्र लाभुक हैं और उनका राशन कार्ड रद्द हो गया है, तो वे सात दिनों के अंदर विहित प्रपत्र क में आवश्यक कागजात, साक्ष्य के साथ अपने प्रखंड के आरटीपीएस काउंटर पर अपना आवेदन जमा करा कर राशन कार्ड फिर से जारी करवा सकते हैं.

  • आज से नगर निगम में कामकाज के पटरी पर लौटने के आसार

    गया : नगर निगम में जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों के बीच तीन महीने से जारी विवाद थमने के बाद सोमवार से नगर निगम में कामकाज तेजी से शुरू होने की उम्मीद है. विवाद थमने के बाद कर्मचारियों ने राहत की सांस ली है. वहीं, जलसंकट व नाला सफाई को लेकर लोगों के निशाने पर रहे वार्ड पार्षदों को भी राहत मिली है.

  • रुपये नहीं दिये, तो नाती ने नानी की कर दी हत्या

    वजीरगंज : गेरैया गांव में रविवार की शाम पारिवारिक विवाद में नाती ने नानी की हत्या कर दी. वजीरगंज थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष बी मुर्मू ने कहा कि आरोपित नाती खिजरसराय थाना क्षेत्र के बेलौंद गांव के विनोद सिंह का बेटा प्रेमदत्त कुमार है. उसे खिजरसराय थाने की पुलिस के सहयोग से गिरफ्तार कर वजीरगंज लाया गया है.

  • कुजापी गांव में नालों के पानी से बर्बाद हो रही किसानों की फसल

    गया : नगर प्रखंड के कुजापी गांव में नाले का गंदा पानी खेतों में बह रहा है. इस कारण खेतों में लगी फसल को नुकसान पहुंच रहा है. किसानों ने बताया कि शहर व गांव के नालों का गंदा पानी खेतों से गुजरने के कारण फसल को नुकसान पहुंचा रहा है. लेकिन, इस ओर किसी अधिकारी का कोई ध्यान नहीं है. किसानों ने बताया कि नाले की सफाई कराने के लिए नगर प्रखंड के बीडीओ को लिखित आवेदन दिया गया है. लेकिन, सफाई कराने में आनाकानी करे हैं.

  • गया : किशोरी को घर से खींच किया दुष्कर्म, गयी जान

    गया : शहर के शाहमीर तक्या मोड़ इलाके में एक किशोरी से दुष्कर्म का मामला सामने आया है. घटना शुक्रवार की रात की है. पता चला है कि दुष्कर्म के बाद शनिवार की सुबह उक्त किशोरी की मौत हो गयी.

  • गया : निगम में मचे घमसान के बीच डीएम का हस्तक्षेप

    गया : शहर के मेयर वीरेंद्र कुमार, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव व नगर आयुक्त कंचन कपूर के बीच पिछले तीन महीनों से मचे घमसान पर शनिवार को डीएम अभिषेक कुमार ने पूर्ण विराम लगा दिया है. शनिवार को डीएम ने मामले में हस्तक्षेप कर अपने आवास पर उक्त तीनों को बुला कर सारी वस्तुस्थिति की जानकारी ली.

  • गया : गांधी मैदान के पास दुकान पर गिरा पेड़

    गया : गांधी मैदान स्थित गांधी मैदान फुटपाथ संघ के नेता तसलीम के ढाब की दुकान पर दोपहर के वक्त एक पेड़ गिर गया. इससे यहां अफरातफरी मच गयी. हालांकि किसी के नुकसान होने की सूचना नहीं है.

  • गया : 10 तक बच्चों के खातों में डालें किताब की राशि

    गया : जिले के प्राथमिक व माध्यमिक विद्यालयों में पढ़नेवाले बच्चों के बैंक खाते में किताब खरीदने के लिए दी जानेवाली राशि किसी भी स्थिति में 10 जून तक चले जाने चाहिए, इसके साथ ही यह भी सुनिश्चित करें कि 30 जून तक हर बच्चा अपनी किताब भी खरीद लें.

  • गया कॉलेज में नामांकन के लिए आज खुले रहेंगे काउंटर

    इंटरमीडिएट एडमिशन. दोपहर एक से पांच बजे तक चलेगी प्रक्रिया गया : इंटरमीडिएट में नामांकन के लिए गया काॅलेज में रविवार को भी काउंटर खुले रहेंगे. काॅलेज के मीडिया प्रभारी अंजनी कुमार सिंह ने बताया कि इंटरमीडिएट काउंसिल की ओर से अभी तक नामांकन के लिए तारीख बढ़ाने की कोई घोषणा नहीं हुई है, ऐसे में स्टूडेंट्स को परेशानी न हो इसके लिए रविवार की दोपहर एक बजे से पांच बजे तक नामांकन काउंटर खुला रहेगा और स्ट्डेंट्स की नामांकन प्रक्रिया चलेगी.

  • बोधगया : 31 जुलाई तक जमा होंगे ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन फॉर्म

    एमयू के कुलसचिव ने संबंधित विभागाध्यक्षों व प्रधानाचार्यों को भेजा पत्र बोधगया : मगध विश्वविद्यालय के अंगीभूत व संबद्धता प्राप्त काॅलेजों के स्टूडेंट्स का पंजीयन प्रपत्र ऑनलाइन जमा करने के लिए एमयू प्रशासन ने एक जून से 31 जुलाई तक का समय निर्धारित किया है. इससे संबंधित पत्र एमयू के कुलसचिव कैप्टन जगत सिंह राणा ने जारी करते हुए इससे संबंधित कायदे भी बताया है.

  • बोधगया : शहर के 14 केंद्रों पर शुरू हुई पार्ट टू की परीक्षा

    बोधगया : मगध विश्वविद्यालय द्वारा शनिवार से स्नातक पार्ट टू की परीक्षा शुरू करायी गयी है और इसके लिए गया, पटना, औरंगाबाद, नवादा, जहानाबाद जिले में में 58 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. परीक्षा में लगभग दो लाख परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं व इसके लिए दो पालियों में परीक्षा ली जा रही है.

  • गया : बालक वर्ग में गया ने 7-8 से मुजफ्फरपुर को हराया

    गया : नौवीं राज्य स्तरीय सब जूनियर बास्केटबाॅल प्रतियोगिता में शनिवार को कई जिलों की टीम के बीच मुकाबला हुआ. बालक वर्ग में पटना ने नवादा को 23-03, भोजपुर ने वैशाली को 09-06, मुंगेर ने दरभंगा को 20-02, पटना ने भोजपुर को 12-06, मुजफ्फरपुर ने मुंगेर को 11-04, छपरा ने दरभंगा को 12-02, मुजफ्फरपुर ने दरभंगा को 36-00, पटना ने भागलपुर को 23-18 व गया ने मुजफ्फरपुर को 7-8 से हराया.

  • गया : लोकतंत्र की सफलता जिम्मेदार नागरिकों पर निर्भर

    गया : दक्षिण बिहार केंद्रीय विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय के शिक्षापीठ के द्वारा पंडित मदन मोहन मालवीय राष्ट्रीय शिक्षक एवं शिक्षा मिशन योजना के तहत होटल महाबोधि में 30 दिवसीय फैकल्टी इंडक्शन ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन एक जून से 30 जून तक किया जा रहा है.

  • गया : ओटीए से 84 नये सैन्य अधिकारी देशसेवा को समर्पित

    गया : गया शहर स्थित ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) में शनिवार को 15वीं पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया. इस ऐतिहासिक मौके पर कुल 84 कैडेट्स सेना में कमीशन प्राप्त कर सैन्य अधिकारी बने, जिन्हें शनिवार को शपथ दिला कर देशसेवा के लिए समर्पित कर दिया गया. इनमें टेक्निकल एंट्री स्कीम (टीइएस-33) के 66 व स्पेशल कमीशन ऑफिसर (एससीओ-42) के 18 कैडेट्स कमीशन पाकर सैन्य अधिकारी बन गये.

  • गया : पहली बार कैडेट्स के साथ उनके परिजन भी झूमे

    गया : आेटीए में शनिवार काे संपन्न पिपिंग सेरेमनी के समय कंधे पर लेफ्टिनेंट का बैज लगने के बाद नये कमीशन अधिकारी खुशी से झूम उठे. एक-दूसरे के गले मिले. सैन्य अधिकारी बनने के बाद अपने प्रशिक्षक व अधिकारियाें काे पहला सैल्यूट दिया. साथियाें के साथ पहली सेल्फी ली आैर फिर अपनी धरती मां काे चूमा. आसमान की आेर देखा आैर जैसे उसे भी चूम रहा हाे.

  • तमन्ना हुई पूरी, बेटे के कंधे पर नहीं देख पाये स्टार

    गया-राजगीर एनएच-82 पर माउंट लिट्रा स्कूल के पास हुआ हादसा वजीरगंज. गया-राजगीर एनएच-82 पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत माउंट लिट्रा स्कूल के पास पुलिया पर ठोकर से टकरा कर बाइक अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. बाइक पर सवार वजीरगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत केनारचट्टी निवासी नरसिंह प्रसाद की पत्नी 65 वर्षीय चंद्रावती देवी बाइक से गिर गयी. लोगों ने घायल पति -पत्नी को इलाज के लिए मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया.

  • बोधगया : पोलियो उन्मूलन में रोटरी की मुख्य भूमिका

    बोधगया : रोटरी क्लब डिस्ट्रिक गया 3250 के दो दिवसीय कॉन्फ्रेंस का पहला दिन सामाजिक प्रतिबद्धता व रंगारंग कार्यक्रम के साथ संपन्न हुआ. कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि रोटेरियन श्री विवेक तंखा पूर्व सॉलिसिटर जनरल व मध्य प्रदेश से राज्यसभा सदस्य व कुमार प्रसाद सिन्हा डिस्ट्रिक्ट गवर्नर रोटरी 3250 व गेस्ट ऑफ ऑनर श्री हरिकेश सिंह उपकुलपति छपरा विश्वविद्यालय व अन्य पूर्व डिस्ट्रिक्ट गवर्नर ने किया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री तंखा ने रोटरी के सामाजिक कार्यों पर प्रकाश डाला उन्होंने कहा कि रोटरी द्वारा मुख्य रूप से वैश्विक योगदान में पोलियो उन्मूलन में रोटरी की मुख्य भूमिका है.

  • गया : वैतरणी तालाब के सौंदर्यीकरण में घटिया ईंट का इस्तेमाल !

    गया : हृदय योजना के तहत वैतरणी तालाब के सौंदर्यीकरण में घटिया ईंट के इस्तेमाल को लेकर स्थानीय लोगों में नाराजगी है. लोगों का आरोप है कि ठेकेदार द्वारा काम में जम कर लापरवाही बरती जा रही है. वहीं, स्थानीय वार्ड पार्षद स्वीटी कुमारी ने इस मामले में सीएम नीतीश कुमार समेत जिला प्रशासन के अधिकारियों को पत्र भेज कार्रवाई की मांग की है.

  • मानपुर : वजीरगंज डीएसपी के अंगरक्षक पर केस दर्ज

    एसएसपी के आदेश पर हुआ केस दर्ज मानपुर : अवैध गिट्टी और बालू लदे वाहनों को रात में पास कराने के बदले रुपये लेने का वीडियो वायरल होने के मामले में वजीरगंज डीएसपी के अंगरक्षक विजेंद्र पाल के खिलाफ एसएसपी के आदेश पर मुकदमा दर्ज कराया गया.

  • गया : बुडको करायेगा करसिल्ली पहाड़ी के लिए बोरिंग, निगम देगा रुपये

    गया : नगर निगम सभागार में शनिवार को जलापूर्ति व साफ-सफाई को लेकर समीक्षा बैठक हुई. मेयर वीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि वार्ड 40 के करसिल्ली मुहल्ला के लिए बुडको दंडीबाग में नयी बोरिंग करायेगा. इसका सारा खर्च नगर निगम वहन करेगा. इसके अलावा जहां भी तत्काल बोरिंग व पाइप लाइन विस्तार की योजना है उस पर काम शुरू करने पर सहमति बनी. डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने बैठक शुरू होने से पहले नगर आयुक्त कंचन कपूर को आश्वस्त किया कि वे सभी मिल जुल कर काम करेंगे.

  • गया ओटीए से पास आउट हुए 84 सैन्य अफसरों में दो भोजपुर व एक सारण के

    गया : आेटीए, गया से शनिवार काे पास आउट हुए 84 सैन्य अधिकारियाें में तीन बिहार के हैं. इनमें दाे टीइएस व एक एससीआे काेर्स के हैं. बिहार के सैन्य अधिकारियाें में चंदन कुमार ने रजत मेडल भी हासिल किया है.

  • OTA गया में 15वीं पासिंग आउट परेड, देश को मिले 84 सैन्य अफसर, पूर्वी कमांड के कमांडिंग इन चीफ बोले... देखें वीडियो

    गया : अफसर ट्रेनिंग एकेडमी (ओटीए) में शनिवार की सुबह 15वीं पासिंग आउट परेड और पिपिंग सेरेमनी का आयोजन किया गया. समारोह में बतौर चीफ गेस्ट आर्मी पूर्वी कमान के कमांडिंग इन चीफ लेफ्टिनेंट जनरल मनोज मुकुंद नरावने मौजूद थे. परेड ग्राउंड में उनकी अगवानी ओटीए कमांडेंट लेफ्टिनेंट जनरल सुनील श्रीवास्तव व डिप्टी कमांडेंट मेजर जनरल वीजी राय ने की.

  • मॉनसून के जल्द आने और बारिश को लेकर भगवान इंद्र की हो रही आराधना, 10 दिवसीय महायज्ञ शुरू

    खिजरसराय : बेलमा ग्राम में कलश स्थापना के साथ नौ दिवसीय पंचकुंडीय शतचंडी महायज्ञ को लेकर कलश यात्रा निकाली गयी. इसमें शामिल सैंकड़ों श्रद्धालुओं ने जल भरी की और यज्ञस्थल पर कलश प्रतिष्ठान के बाद वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच कलश की स्थापना की.

  • महीनों से नहीं आ रहा पानी, नाराज लोगों ने दंडीबाग जलापूर्ति केंद्र में जड़ दिया ताला

    गया : करसिल्ली जलापूर्ति केंद्र से कई महीनों से पानी की समस्या झेल रहे वार्ड 40 के लोगों का धैर्य गुरुवार को जवाब दे गया. वार्ड 40 के पार्षद प्रतिनिधि सुदामा दूबे के नेतृत्व में काफी संख्या में लोगों ने दंडीबाग जलापूर्ति केंद्र पहुंच कर ताला जड़ दिया. इसके बाद मेयर वीरेंद्र कुमार, डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव व नगर आयुक्त कंचन कपूर के खिलाफ नारे लगाये.

  • पानी के लिए पसीने बहा रहे रेलवे कर्मी व उनके परिजन

    गया : शहर की तरह रेल कॉलोनी में रहनेवाले रेल कर्मचारियों व उनके परिजनों को भी पानी की समस्या से जूझना पड़ रहा है. यह स्थिति खरखुरा रेलवे कॉलोनी की बसंत कॉलोनी की है. इस कॉलोनी में डेढ़ दर्जन से अधिक सरकारी आवास हैं, जहां 250 से अधिक लोग रह रहे हैं. इस कॉलोनी में करीब चार महीने से पेयजल संकट है.

  • दो पक्षों में वर्चस्व को लेकर मारपीट, नवजात की मौत

    गया : शहर के गेवाल बिगहा डोमटोली में दो पक्षों में वर्चस्व को लेकर तीन दिनों से मारपीट हो रही थी. मारपीट के दौरान भागने के क्रम में एक नवजात की मौत हो गयी. इसके साथ ही दर्जन भर लोग घायल भी हुए हैं. देर रात फायरिंग किये जाने की बात भी सामने आ रही है. रामपुर थाने में दोनों पक्षों पर केस दर्ज किया गया है. इसके साथ एक को गिरफ्तार किया गया है.

  • जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों की लड़ाई में शहर पर मंडरा रहा जलजमाव का खतरा

    गया : नगर निगम में मेयर वीरेंद्र कुमार, डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव व नगर आयुक्त के बीच जारी लड़ाई के कारण शहर पर जलजमाव का खतरा मंडरा रहा है. इस बात का अंदाजा इससे लगाया जा सकता है कि शहर के सभी 53 वार्डों में 302 छोटे बड़े नालों की सफाई का वर्क ऑडर जारी हो चुका है, लेकिन पैसा आवंटन नहीं होने के कारण काम शुरू नहीं नहीं हो रहा है. यह स्थिति तब है, जब मौसम विभाग अगले एक सप्ताह के अंदर मानसून आने का दावा कर रहा है. शहर के कई इलाकों में ऐसे नाले हैं, जिनकी सफाई अगर नहीं हुई तो बड़ी आबादी को जलजमाव का सामना करना पड़ सकता है.

  • परिवार नियोजन में 'अंतरा' व 'छाया' कारगर

    गया : गर्भ निरोधक साधनों के इस्तेमाल में गति लाने के लिए सरकार द्वारा दो नवीन गर्भ निरोधक अंतरा व छाया की शुरुआत की गयी है. सामुदायिक स्तर पर इसके अधिकतम इस्तेमाल को सुनिश्चित कराने के लिए दोनों नवीन साधनों को जिले के प्रत्येक स्वास्थ्य केंद्रों पर नि:शुल्क उपलब्ध कराया गया है.

  • गया : वर्चस्व को लेकर मारपीट, नवजात बच्चे की मौत

    गया : शहर के गेवाल बिगहा डोमटोली में दो पक्षों में वर्चस्व को लेकर तीन दिनों से मारपीट हो रही थी. मारपीट के दौरान भागने के क्रम में एक नवजात बच्चे की मौत हो गयी. इसके साथ ही दर्जन भर लोग घायल भी हुए हैं. देर रात फायरिंग किये जाने की बात भी सामने आ रही है. रामपुर थाने में दोनों पक्षों पर केस दर्ज किया गया है.

  • गया :मगध मेडिकल कॉलेज में 100 सीटों पर एडमिशन की मिली स्वीकृति

    गया : अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज में कुछ शर्त रखते हुए एमसीआइ (मेडिकल काउंसिल ऑफ इंडिया) की रिपोर्ट पर सरकार ने 100 सीटों पर एडमिशन की अनुमति दे दी है. इसकी पुष्टि कॉलेज के प्राचार्य ने की है. प्राचार्य डॉ एचजी अग्रवाल ने बताया कि एमसीआइ की टीम ने पिछले दिनों जांच के दौरान यहां पर चार फैकेल्टी में प्रोफेसर व एसोसिएट की कमी पायी थी. इसके साथ कई अन्य तरह के इन्फ्रास्ट्रक्चर के कमी को कॉलेज में पूरा करने का निर्देश दिया था.

  • गया ओटीए इस बार देश काे साैंपेगी 84 सैन्य अफसर : कमांडेंट

    गया : गया अफसर ट्रेनिंग एकेडमी (आेटीए) इस बार देश काे 84 सैन्य अफसर साैंपेगी. इनमें 66 टेक्निकल इंट्री स्कीम (टीइएस) व 18 स्पेशल कमीशन अफसर (एससीआे) शामिल हैं. ओटीए में 15वीं पासिंग आउट परेड व पिंपिंग सेरेमनी का आयोजन आठ जून को होगा. इससे पहले शुक्रवार की शाम मल्टी एक्टिविटी डिसप्ले (मैड) हाेगा, जिसमें कैडेट प्रशिक्षण के दाैरान सीखे गुर का प्रदर्शन करेंगे.

  • मेयर व डिप्टी मेयर का शक्ति प्रदर्शन

    गया : नगर आयुक्त कंचन कपूर द्वारा अप्रैल माह में सीजेएम कोर्ट में इन्फोरमेटरी पेटिशन डालने के बाद मेयर वीरेंद्र कुमार, डिप्टी मेयर अखौरी ओंकारनाथ उर्फ मोहन श्रीवास्तव के साथ शुरू हुआ विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस मामले में बुधवार को प्रेस वार्ता में मेयर व डिप्टी मेयर ने 42 पार्षदों के साथ शक्ति प्रदर्शन किया. साथ ही सभी ने 30 मई को स्टैंडिंग की बैठक में नगर आयुक्त को हटाने संबंधी प्रस्ताव का समर्थन करते हुए प्रदेश सरकार से नगर आयुक्त को तत्काल हटाने की मांग कर दी.

  • अपराधियों को चिह्नित कर करें कार्रवाई : रेल डीएसपी

    गया : अपराध व चोरी की घटनाओं में भी कमी लाने के लिए सघन छापेमारी व जांच अभियान जरूर चलाएं. अपराधियों को चिह्नित कर उसके विरुद्ध कड़ी कार्रवाई करें. उक्त बातें रेलवे स्टेशन स्थित रेल डीएसपी कार्यालय में बुधवार को आयोजित रेल पुलिस अनुमंडल स्तरीय क्राइम मीटिंग को संबोधित करते हुए रेल डीएसपी सुनील कुमार ने बैठक में मौजूद थानाध्यक्षों से कही. उन्होंने रेल पुलिस अनुमंडल से जुड़े सभी रेल थानों के कांडों की समीक्षा भी की.

  • शराबबंदी : पुलिस डाल-डाल, तो धंधेबाज पात-पात

    गया : शहर में शराबबंदी का असर धंधेबाजों पर नहीं है. पुलिस की लाख कोशिश के बाद भी धंधेबाज बाज नहीं अा रहे हैं. जैसे-जैसे दिन ढलता है, वैसे-वैसे धंधेबाजों की सक्रियता में तेजी आ जाती है. देखा जाये, तो हाल के दिनों में कई कार्रवाई धंधेबाजों के खिलाफ की गयी है.

  • झुलसे छात्र ने दम तोड़ा संचालक पर एफआइआर

    टनकुप्पा : बरतारा बाजार स्थित मास रेजिडेंशियल प्राइवेट स्कूल में नौवीं के छात्र चिराग कुमार (12) की रसोई गैस से लगी आग में झुलस जाने की वजह से एक माह बाद चिकित्सा के दौरान मंगलवार को पटना में मौत हो गयी. वह बीते एक महीने से जिंदगी व मौत की जंग लड़ रहा था. मृतक छात्र के पिता ओम प्रकाश सिंह ने इस घटना में स्कूल निदेशक मनोज सिंह के ऊपर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है.

  • आठ को होगी 15वीं पासिंग आउट परेड, गया ओटीए देश को देगा 84 सैन्य अफसर

    गया : अफसर ट्रेनिंग एकेडमी (आेटीए), गया देश काे 84 सैन्य अफसर साैंपेगा. इनमें 66 टेक्निकल इंट्री स्कीम (टीइएस) व 18 स्पेशल कमीशन अफसर (एससीआे) के शामिल हैं. ओटीए में 15वीं पासिंग आउट परेड व पिंपिंग सेरेमनी का आयोजन आठ जून यानी शनिवार को होगा. इससे पहले शुक्रवार की शाम मल्टी एक्टिविटी डिसप्ले (मैड) हाेगा, जिसमें कैडेट प्रशिक्षण के दाैरान सीखे गुर का प्रदर्शन करेंगे.

  • पाइपलाइन बिछाने के चक्कर में सड़क को कर दिया ऊबड़-खाबड़, बढ़ी दिक्कत

    गया : शहर के वार्ड चार स्थित कॉटन मिल इलाके में बुनियादी जरूरतों की कमी से लोगों को रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस इलाके में ना तो सड़क है व ना ही नली. वहीं, जो कच्ची सड़क थोड़ी चलने लायक थी, उसे भी पानी का पाइपलाइन बिछाने के दौरान चौपट कर दिया गया.

  • पाइपलाइन बिछाने के चक्कर में सड़क को कर दिया ऊबड़-खाबड़, बढ़ी दिक्कत

    गया : शहर के वार्ड चार स्थित कॉटन मिल इलाके में बुनियादी जरूरतों की कमी से लोगों को रोजाना परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इस इलाके में ना तो सड़क है व ना ही नली. वहीं, जो कच्ची सड़क थोड़ी चलने लायक थी, उसे भी पानी का पाइपलाइन बिछाने के दौरान चौपट कर दिया गया.

  • विभिन्न व्यंजनों और गीत-संगीत के बीच देर रात तक चली मस्ती

    गया : ऑफिसर ट्रेनिंग एकेडमी (OTA), गया के ऑफिसर मेस के प्रांगण में शनिवार को सैनिक स्कूल तिलैया (कोडरमा, झारखंड) के पूर्ववर्ती छात्रों का जमावड़ा लगा. मौका था मिलन समारोह ( गेट टू गेदर) का. इस मौके पर सभी छात्रों ने सीनियर और जूनियर का भेद भुला कर एक-दूसरे का परिचय प्राप्त किया और खूब मस्ती की.

  • वाटर कूलर के टपकते पानी से जरूरत पूरी करने की कोशिश

    गया : मगध मेडिकल में जलसंकट कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है. अस्पताल के सर्जरी वार्ड के पास लगे वाटर कूलर से बूंद-बूंद पानी टपक रहा है. इस टपकते पानी से ही मरीजों के परिजन अपनी जरूरत पूरी करने की कोशिश करते हैं. अस्पताल प्रशासन की ओर से नयी बोरिंग तो कराया गया. लेकिन, उससे निकलनेवाले पानी से सभी वार्डों में मरीजों व उनके परिजनों की जरूरत पूरी नहीं हो पा रही है. अस्पताल के ज्यादातर शौचालयों में पानी नहीं रहते हैं.

  • कानून के प्रति विश्वास बढ़ाना पहली प्राथमिकता

    गया : लोगों में कानून के प्रति विश्वास बढ़ाने के साथ ही समय पर न्याय दिलवाना पहली प्राथमिकता होगी. पुलिस को पब्लिक फ्रेंडली बनाने के साथ ही किसी भी जरूरतमंदों को न्याय के लिए भटकना नहीं होगा. अपराध पर नियंत्रण व अपराधियों को हवालात में पहुंचाया जायेगा. उक्त बातें सिटी एसपी मंजीत ने गया में ज्वाइन करने के बाद ही पत्रकारों से कही. सिटी एसपी ने कहा कि पहले से लंबित मामलों का निबटारा अभियान चला कर किया जायेगा, ताकि समय पर पीड़ित को न्याय मिल सके. केस के निबटारा में लापरवाही किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

  • कुछ यात्रियों के लिए दुखद रही रविवार की यात्रा

    गया : गया जंक्शन आये कई यात्रियों के लिए रविवार का दिन मनहूस साबित हुआ. जानकारी के अनुसार, रविवार को डाउन लाइन की पुरुषोत्तम एक्सप्रेस से यात्रा करने करने के लिए मानपुर से आये धीरज कुमार व रवि कुमार का मोबाइल फोन प्लेटफॉर्म संख्या दो से चोरी हो गया.

  • रुपये से भरा बैग गायब करनेवाले की पहचान में जुटी पुलिस

    गया : पांच मई की दोपहर हेड पोस्टऑफिस से महिला एजेंट विद्या सिन्हा के बैग में रखे 3.75 लाख रुपये लेकर उचक्के भाग गये थे. पैसा लेकर भागते हुए लड़के की करतूत सीसीटीवी में कैद हो गयी थी. इसके बाद पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज से फोटो निकाल कर जारी किया था. सीसीटीवी में कैद हुए अपराधियों की जल्द पहचान होने का दावा पुलिस अधिकारी कर रहे हैं. सिटी डीएसपी राजकुमार साह ने कहा कि जांच में बहुत कुछ पता चल गया है.

  • विधायक की पहल पर फायर ब्रिगेड के पहिये हुए दुरुस्त

    टिकारी : क्षेत्रीय विधायक अभय कुमार सिन्हा उर्फ अभय कुशवाहा की पहल पर फायर ब्रिगेड की व्यवस्था में सुधार आना शुरू हो गया है. गौरतलब है कि अनुमंडल मुख्यालय में स्थित अग्निशमन विभाग के दो वाहनों के खराब होने के चलते क्षेत्र में अगलगी की घटना होने पर फायर ब्रिगेड के वाहन के लिए इंतजार करना पड़ता था. इस बाबत प्रभात खबर में खबर छपी, तो क्षेत्रीय विधायक कुशवाहा ने मामले को गंभीरता से लिया.

  • मनीष के जाने का अब भी यकीन नहीं : डाॅ सच्चिदानंद

    गया : विश्व हिंदू परिषद, रामनवमी पूजा समिति, हिंदू जागरण मंच, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ, विद्यार्थी परिषद, बजरंग दल व महारानी अहिल्याबाई होलकर विचार मंच समेत अन्य संगठनों में सक्रिय सदस्य रहे मनीष बिट्ठल का निधन शनिवार की रात हृदय गति रुक जाने से हो गया. वह 30 वर्ष के थे.

  • अचानक तबीयत बिगड़ने से हुआ निधन

    गया : विश्व हिंदू परिषद व बजरंग दल के सक्रिय सदस्य मनीष बिठ्ठल के आकस्मिक निधन शनिवार को हो गया. उनके अचानक निधन से गया शहर में शोक की लहर है. उनके निधन पर मेयर गणेश पासवान, वार्ड 40 की पर्षद चंदू देवी, प्रतिनिधि सुदामा कुमार दुबे उर्फ छोटू, विजय कुमार, राजकुमार पांडेय, किशन सिंह, विनोद लाल मेहरवार, गोपाल, हरि शंकर मिश्रा, धीरज सिन्हा सहित संघ कार्यकर्ता व पंडा समाज ने गहरी शोक व्यक्त किया.

  • जिला प्रशासन की दावत-ए इफ्तार में पहुंची बड़ी हस्तियां

    जिला प्रशासन की ओर से रविवार की शाम सर्किट हाउस में आयोजित दावत-ए-इफ्तार में बड़ी संख्या में विभिन्न संप्रदायों के लोग पहुंचे और गंगा-जमुनी तहजीब के तहत इफ्तार किया. इस मौके पर करीमगंज स्थित मस्जिद के इमाम ने मगरीब की नमाज अदा की. साथ ही उन्होंने अमन व चैन की दुआ की और जिले की तरक्की की खुदा से गुजारिश की. रविवार की शाम बड़े ही अदब के साथ जिला प्रशासन की ओर से दावत-ए-इफ्तार का आयोजन किया गया. इफ्तार में शरीक होने आये हर शख्स को इबादत व अदब की पहचान रखनेवाली टोपी भेंट की गयी.

  • डाक टिकट पर मनचाही तस्वीर लगा सकेंगे लोग

    डाक विभाग लोगों की खुशियों के साथ अपना नाम जोड़ना चाहता है, जिससे वे अपनी सुनहरी यादों के साथ डाक विभाग का भी नाम लें. इसके लिए डाक विभाग ने एक नयी स्कीम लागू की है. अगर कोई आपसे कहे कि आपकी शादी या बच्चे की सालगिरह पर डाक टिकट भी जारी हो सकता है, तो हैरान नहीं हों. डाक विभाग यह सेवा जल्द शुरू करने जा रहा है. अब तक लोग अपने सिंगल फोटो वाले डाक टिकट बनवा सकते थे.

  • तीन डिग्री लुढ़का पारा गर्मी से मिली थाेड़ी राहत

    करीब 20 दिनाें बाद गयावासियाें काे शनिवार काे राहत मिली, जब दिन में धूप-छांव के बीच गर्मी की ताप थाेड़ी कम रही. अधिकतम तापमान भी शुक्रवार की तुलना में तीन डिग्री लुढ़क कर अधिकतम 40.4 डिग्री व न्यूनतम 26.4 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

  • स्नातक में नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन शुरू

    मगध विश्वविद्यालय के अंगीभूत व संबद्ध कॉलेजों में स्नातक पार्ट वन में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. मगध विश्वविद्यालय के ऑनलाइन पोर्टल पर 31 मई से छात्र-छात्राओं ने आवेदन करना शुरू कर दिया है और पहले दिन 1025 व दूसरे दिन दोपहर 12 बजे तक 2078 आवेदन प्राप्त

  • ... तो फिर ब्लड डोनेशन की क्या जरूरत ?

    डोनर व डोनर्स कार्ड रहने के बाद भी मगध मेडिकल कॉलेज के ब्लड बैंक से ब्लड नहीं मिलने की बात अखबार में प्रकाशित होने के बाद कर्मचारी अपने बचाव में आ गये हैं व सफाई देने में लगे हैं. अधिकारी सारी जवाबदेही कर्मचारियों पर टाल रहे हैं, तो टेक्निशियन कर्मचारी कम होने की बात कह रहे हैं.

  • बजाज प्लेटिना से तीन लाख किमी की यात्रा कर गया पहुंचे विकास शिंदे

    दोपहिया बाइक बजाज प्लैटिना को प्रमोट करने के उद्देश्य से महाराष्ट्र के वातार किरोरी गांव से बजाज प्लैटिना से भारत भ्रमण पर निकले विकास शिंदे करीब तीन लाख किलोमीटर की यात्रा करते हुए शनिवार की शाम गया गांधी मैदान के पास स्थित बजाज शोरूम पहुंचे.

  • बिहार : गया में जहरीली चाय पीने से भाई-बहन की मौत

    गया : बिहार के गया जिले के डोभी थाना अंतर्गत हरदवन गांव में बृहस्पतिवार को जहरीली चाय पीने से एक भाई और उसकी बहन की मौत हो गयी, जबकि उनके दादा गंभीर रूप से बीमार पड़ गये. डोभी थानाध्यक्ष राहुल रंजन ने बताया कि मृतकों में अंजली कुमारी (10) और उसका छोटा भाई धनराज कुमार (8) शामिल है. उन्होंने बताया कि इस हादसे में दोनों बच्चों के दादा भागीरथ महतो (65) गंभीर रूप से बीमार हैं और उनका इलाज अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कालेज अस्पताल में जारी है.

  • गया : प्रेम प्रसंग में मारे गये ममेरा-फुफेरा भाई, मिले शव

    शेरघाटी के दरियापुर मार्ग स्थित पंडौल गांव के पास बुधवार को नहर के किनारे दो युवकों के शव मिले. थानाध्यक्ष उदय शंकर ने बताया कि पहली नजर में मामला प्रेम प्रसंग का लगता है. मृतकों की पहचान औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र के भवानीपुर निवासी अभिषेक कुमार व रफीगंज थाना क्षेत्र के श्रीनगर मेला पर निवासी आशुतोष कुमार उर्फ छोटू के रूप में हुई है. दोनों युवक फुफेरा-ममेरा भाई थे.

  • बड़ा हादसा टला : लोको पायलट की सतर्कता से बाल-बाल बची बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस

    गया : डाउन लाइन की बुद्ध पूर्णिमा एक्सप्रेस के लोको पायलट की सतर्कता से रविवार की रात बड़ा हादसा होने से टल गया. घटना बिहार के टेहटा व जहानाबाद रेलवे स्टेशनों के बीच की है. यह ट्रेन गया रेलवे स्टेशन से पटना के लिए खुली. टेहटा व जहानाबाद रेलवे स्टेशनों के बीच 01: 57 बजे डाउन लाइन के विद्युत पोल संख्या 54/20 के पास रेल पटरी पर पड़ी एक मोटरसाइकिल को देख कर चालक राजेश कुमार ने इमरजेंसी ब्रेक का उपयोग करते हुए ट्रेन को रोक दिया.

  • हो जाएं सावधान, 30 मई को 46 डिग्री तक जा सकता है मौसम का तापमान

    गया : पूरे प्रदेश में गर्मी के दिनाें में सबसे हॉट व जाड़े के दिनाें में सबसे ठंडा रहनेवाले गया जिले में इस बार भी रिकाॅर्ड गर्मी पड़ने की आशंका है. माैसम विज्ञान केंद्र ने अलर्ट जारी कर आशंका जतायी है कि हर राेज तापमान बढ़ेगा. माैसम विज्ञान केंद्र, पटना के डिप्टी डायरेक्टर आनंद शंकर ने बताया कि दक्षिण बिहार खासकर, गया में 28 व 29 मई को अधिकतम तापमान 45 व 30 मई को 46 डिग्री सेल्सियस तक जा सकता है. हीट वेव चलने से बेशुमार गर्मी पड़ेगी. धरती पूरी तरह तप रही है.

  • न ड्रेनेज सिस्टम दुरुस्त, न ही बिल्डिंग ठीक, 'वेंटिलेटर' पर प्रभावती अस्पताल

    जितेंद्र मिश्र, गया : प्रभावती अस्पताल (लेडी एलगीन) के नाम से प्रचलित है. अस्पताल बनने के समय से अब तक किसी ने यहां ड्रेनेज सिस्टम बनाने पर ध्यान नहीं दिया. पहले आसपास का इलाका खाली था. इसके कारण नाला का पानी निकल जाता था. अब पानी निकलना मुश्किल हो गया है.

  • पुलिस की पहल पर थाने में हुई प्रेमी जोड़े की शादी

    गया : अपने चचेरे भाई की ससुराल जाते-जाते करीब तीन वर्ष पहले उस गांव की एक लड़की से एक युवक को प्यार हो गया. प्यार-मुहब्बत का खेल चोरी-छिपे करीब तीन वर्षों तक चलता रहा. लड़की जब लड़के पर शादी के लिए दबाव बनाने लगी, तो लड़के ने इन्कार कर दिया. इसके बाद लड़की ने शादी से इन्कार करने की शिकायत महिला थाने में की. थाने की पुलिस ने पहल कर लड़का-लड़की की शादी थाना परिसर में करा दी.

  • इस सप्ताह बारिश के आसार नहीं

    इस सप्ताह बारिश के आसार नहीं हैं. हालांकि छिटपुट बादल छाने की संभावना है. तापमान 43 डिग्री सेल्सियस से भी ऊपर जाने की संभावना जतायी गयी है. शनिवार काे भी कड़ी धूप के बीच बेहाेश कर देनेवाली गर्मी रही. गया का शनिवार काे अधिकतम तापमान 42.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 28.4 डिग्री सेल्सियस रहा.

  • जहानाबाद डीएम का एस्कॉर्ट वाहन पलटा, छह घायल

    बोधगया से लौट रहे जहानाबाद डीएम नवीन कुमार व एसपी मनीष कुमार का एस्कॉर्ट वाहन शनिवार की देर रात गया-डोभी रोड में टेकुना फार्म के पास अनियंत्रित होकर पलट गया. इसमें पुलिस के छह जवान घायल हो गये. तीन की स्थिति गंभीर देखते हुए पटना रेफर कर दिया गया है, वहीं अन्य तीन का इलाज मगध मेडिकल में चल रहा है.

  • हेवी बोरिंग से वाटर सप्लाई की योजना

    पानी की किल्लत को देखते हुए मगध मेडिकल अस्पताल में नयी बोरिंग का काम शुरू कर दिया गया है. यहां पानी की समस्या को लेकर प्रभात खबर के 22 मई के अंक में ''सिटी स्कैन'' पेज पर प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी. इसके बाद पानी समस्या के निराकरण के लिए काम शुरू किया गया.

  • निगम को आईना : लोगों ने खुद उठाया नाली की मरम्मत का बीड़ा

    लोगों के बार-बार आग्रह के बाद भी निगम के अधिकारी व पार्षद की नींद नहीं खुली, तो लोगों ने अपनी समस्या के निराकरण के लिए खुद ही बीड़ा उठाया है. मामला शाहमीर तक्या पहाड़ी से जुड़ा है.

  • सीइओ नहीं देते हैं फाइलों व कामकाज की जानकारी

    जिला पर्षद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह उपविकास आयुक्त द्वारा जिला पर्षद के कार्यों की जानकारी नहीं देने से जिला पर्षद की अध्यक्ष लक्ष्मी देवी काफी मर्माहत हैं. इस मामले को लेकर उन्होंने

  • हीमोफीलिया 'बी' के मरीजों के लिए मगध मेडिकल में नहीं है इंजेक्शन

    सरकार की ओर से हर वक्त दावा किया जाता है कि किसी गरीब को इलाज के अभाव में मरने नहीं दिया जायेगा, पर जमीनी हकीकत इससे अब तक परे ही है. जिले में हीमोफीलिया ''बी'' के करीब 22 मरीज हैं. इनमें 21 बच्चे व एक वयस्क शामिल हैं. इस बीमारी में इलाज का एकमात्र उपाय इंजेक्शन ही होता है.

  • उम्मीदों पर खरा उतरेगी सरकार

    लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को मिली प्रचंड बहुमत से काफी प्रसन्न क्षेत्रीय विधायक सह युवा जदयू के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिन्हा उर्फ अभय कुशवाहा ने क्षेत्र के मतदाताओं को भरोसा दिलाया है कि केंद्र व राज्य की सरकार सौ नहीं, लाख प्रतिशत उम्मीदों पर खरा उतरेगी.

  • करेंट से युवक की मौत लोगों ने जाम की सड़क

    गुरारू प्रखंड के कनौसी गांव के सुरेंद्र प्रसाद के 40 वर्षीय बेटे संजय कुमार की मौत शनिवार को बिजली प्रवाहित तार के टूट कर शरीर पर गिर जाने से हो गयी. ग्रामीणों के अनुसार, घटना तब हुई जब संजय अपने घर के पास बने गोशाले में मवेशियों को बांधने गये थे. इस दौरान ऊपर से गुजर रहा जर्जर बिजली प्रवाहित तार संजय के ऊपर गिर गया. इसकी चपेट में वह आ गये.

  • दो गांवों के लोगों में मारपीट एक की आंख फूटी

    शनिवार को सूर्यपूरा व खिरियावां गांव के लोगों में जम कर मारपीट हुई. इसमें कई लोग घायल हुए. दोनों पक्षों से घायल लोगों को इलाज के लिए मगध मेडिकल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • आरआरआइ कार्य को लेकर दो ट्रेनें रद्द, कई के बदले गये मार्ग

    पूर्व मध्य रेल के दानापुर स्टेशन पर शुरू हो रहे आरआरआइ कार्य को लेकर इस रेलखंड पर चलनेवाली दो ट्रेनों का परिचालन जहां रद्द किया गया, वहीं कई ट्रेनों का मार्ग बदला गया है. मुख्य जनसंपर्क पदाधिकारी राजेश कुमार के अनुसार, इस कार्य को लेकर 28 मई से 19 जून तक ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा. 13134 वाराणसी-

  • सीयूएसबी की प्रवेश परीक्षा में शामिल हुए 14150 स्टूडेंट्स

    सीयूएसबी द्वारा शनिवार को देशभर में करीब 100 परीक्षा केंद्रों पर प्रवेश परीक्षा (सीयूसीइटी) आयोजित की गयी. टिकारी स्थित यूनिवर्सिटी कैंपस में पहली बार आयोजित हुई इस परीक्षा में 14150 परीक्षार्थियों ने हिस्सा लिया. गौरतलब है कि आगामी अकादमिक सत्र 2019-20 में दाखिले के लिए यह परीक्षा ली जा रही है.

  • बिहार के गया का हाल: पांच साल बाद भी प्रदेश की इन पांच लोकसभा सीटों पर बदला कुछ भी नहीं

    गया: नजरिया जरूर बदला पर आइना वही रह गया. जी हां मैं बात कर रहा हूं गया, औरंगाबाद, नवादा, सासाराम व काराकाट संसदीय सीट की. वर्ष 2014 के संसदीय चुनाव में भी एनडीए के उम्मीदवार ने ही जीत दर्ज की थी और अब 2019 में भी एनडीए के ही उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. लेकिन, तब मुखौटा भाजपा थी और अब प्रधानमंत्री नरेंद्र माेदी के संकल्प हैं

  • सड़क हादसों में पांच लोगों की मौत

    गया : शहर के एफसीआइ गुमटी के पास रविवार की सुबह बाइक से धक्का लगने पर एक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. धक्का मारनेवाला युवक बाइक सहित मौके से फरार हो गया. मृतका की पहचान नगर प्रखंड के बंगाली बिगहा गांव की रहनेवाली 48 वर्षीय पानपती देवी के रूप में की गयी है.

  • हादसे में बाइक सवार साले-बहनोई की गयी जान

    डोभी (गया) : डोभी में शादी समारोह के लिए सब्जी लाने गये युवक व उसके बहनोई की मौत रविवार को सड़क दुर्घटना में हो गयी. दोनों की मौत की खबर मिलते ही परिवार में शादी की खुशियां मातम में बदल गयीं. पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया. मामले की जांच की जा रही है. जानकारी के अनुसार, डोभी थाना क्षेत्र के बाड़ीकेवाल के रहनेवाले उमेश प्रसाद यादव की बेटी की शादी सोमवार को होनी थी.

  • जीआरडीए भवन की खस्ता हालत

    नगर आयुक्त के सरकारी आवास से सटे जीआरडीए (विकास शाखा) भवन काफी समय से जीर्णोद्धार की बाट जोह रहा है. लेकिन, निगम प्रशासन को इस ओर ध्यान नहीं है. रखरखाव नहीं होने के कारण यह भवन कभी भी जमींदोज हो सकता है. इस भवन में चल रहे निगम के चार ऑफिस के कर्मचारी दहशत में हैं. क्योंकि कई बार छत का प्लास्टर उखड़ कर नीचे आ चुका है.

  • अस्पताल आकर नक्सली का शव ले गये परिजन

    गया : बांकेबाजार के नागोवार-एकरूपयवा जंगल में विगत शुक्रवार की रात अर्द्धसैनिक बल व नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में मारे गये हार्डकोर नक्सली अनिल राय के शव को परिजन मगध मेडिकल अस्पताल पहुंच कर अपने साथ ले गये. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इमामगंज थाने के भट्ट बिगहा गांव से मगध मेडिकल पहुंचे मृतक की पत्नी रीना देवी, मां रामरती कुंवर, सास, मामा ससुर व कई ग्रामीणों ने अनिल के शव को देख कर पहचान की.

  • जंक्शन पर नहीं दूर की जा सकी है पानी की समस्या, यात्री हलकान

    गया : गर्मी का मौसम शुरू होने के बाद से ही गया जंक्शन पर पानी की समस्या शुरू हो गयी थी. लगभग दो महीना बीतने के बाद भी जंक्शन पर व्याप्त पानी की समस्या में अब तक सुधार नहीं हो सका है. अलबत्ता स्थानीय रेल प्रशासन की लापरवाही व उदासीनता के कारण प्लेटफॉर्मों पर लगे कई नलों के खराब रहने से पानी की बर्बादी अब भी हो रही है.

  • गया के अतरी में पोलिंग पार्टी पर पथराव

    अतरी विधानसभा क्षेत्र में 327 मतदान केंद्रों पर रविवार को मतदान सात बजे सुबह शुरू हुआ. सुबह में धूप कम रहने के कारण बूथों पर मतदाताओं की उपस्थिति अच्छी-खासी देखी गयी. कुछ जगहों पर इवीएम खराब होने के कारण वोटिंग कुछ देर से शुरू हुई.

  • बुद्ध के आदर्शों का पालन कर विश्व को किया जा सकता संघर्षमुक्त

    विश्व धरोहर महाबोधि मंदिर स्थित पवित्र बोधिवृक्ष की छांव तले महात्मा बुद्ध की 2563वीं जयंती समारोह आयोजित हुआ. इसमें मुख्य अतिथि मगध प्रमंडल की आयुक्त टीएन बिंद्येश्वरी ने कहा कि हम अत्यंत सौभाग्यशाली हैं कि इस पवित्र भूमि का पुण्य और आशीर्वाद मिल रहा है.

  • श्रद्धालुओं ने महाबोधि मंदिर में किया नाइट मेडिटेशन

    बुद्ध पूर्णिमा के अवसर पर विभिन्न देशों के श्रद्धालुओं ने महाबोधि मंदिर परिसर में नाइट मेडिटेशन किया. बोधगया मंदिर प्रबंधन समिति द्वारा लगभग पांच सौ श्रद्धालुओं को नाइट मेडिटेशन की इजाजत दी गयी थी व इसके लिए उनकी पहचान की जांच-पड़ताल के बाद इंट्री पास बनाया गया था.

  • विष्णुपद में हृदय योजना का काम कर रहे ठेकेदार को हटाने का निर्देश

    शहर में हृदय योजना के तहत चल रहे विकास योजनाओं के काम को जांचने नगर विकास विभाग के केंद्रीय सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा शनिवार की सुबह पहुंचे. विष्णुपद परिसर के आसपास हो रहे विभिन्न योजनाओं के काम में कमी पर नाराजगी जाहिर करते हुए केंद्रीय सचिव ने कहा कि ठेकेदार का काम ऐसा नहीं है कि उसे आगे काम करने दिया जाये.

  • जिला स्कूल में एनसीसी में इनरोलमेंट के लिए ली गयी परीक्षा

    जिला स्कूल के छात्रों का बहुत वर्षों के बाद जिला स्कूल ग्राउंड में ही एनसीसी में इनरोलमेंट के लिए परीक्षा आयोजित की गयी. इसके पूर्व ऑफिसर्स ट्रेनिंग अकादमी में यह परीक्षा आयोजित होती थी. इस परीक्षा में जिला स्कूल के नवम वर्ग के छात्र शामिल हुए. परीक्षा में सफल छात्र जिला स्कूल स्थित 27 बिहा

  • जहानाबाद से भटक कर दो बच्चे पहुंचे गया रेल थाना

    जहानाबाद से ट्रेन पकड़ कर दो मासूम बच्चे गया जंक्शन पहुंच गये व रेलवे स्टेशन पर भटक रहे थे. इन बच्चों को भटकता देख एक यात्री ने रेल थाने के सुपुर्द कर दिया. बाद में रेल पुलिस ने बच्चों की काउंसेलिंग कर उनके परिजनों को रेल थाना बुला कर सुपुर्द कर दिया.

  • 327 मतदान केंद्रों पर 3,02,726 मतदाता देंगे वोट

    लोकसभा चुनाव के अंतिम चरण के लिए रविवार को मतदान होगा. इसमें जहानाबाद संसदीय क्षेत्र के लिए भी मतदान होगा. गया जिले के अतरी विधानसभा क्षेत्र जहानाबाद संसदीय क्षेत्र में आता है. ऐसे में जिला प्रशासन के स्तर पर यहां के लिए तैयारियां कर ली गयी हैं.

  • चौक-चौराहे पर नहीं मिलती मूलभूत सुविधा, यात्री परेशान

    वजीरगंज चौराहे पर प्रतिदिन हजारों वाहनों के आवागमन के बीच आम यात्रियों के लिए मूलभूत सुविधाओं का वर्षों से घोर अभाव है. वजीरगंज चौराहे से गया, बोधगया, हिसुआ, नारदीगंज, राजगी

  • अस्पताल के कर्मचारी के व्यवहार से संतुष्ट नहीं दिखते मरीज व परिजन

    मगध मेडिकल अस्पताल में हर कोई अपनी ओर से एक-दूसरे के प्रति चाल चलने या फिर फंसाने के लिए काम करने से बाज नहीं आ रहा है. यहां के कर्मचारी जिम्मेदारी नहीं निभा रहे, बल्कि सिर्फ नौकरी कर रहे हैं. अस्पताल सूत्रों से के अनुसार, पिछले कुछ महीने पहले तक मरीजों के यहां आने की संख्या 600 होती थी. अब यह संख्या 1100 से 1200 तक पहुंच जा रही है. सरकार की ओर से अस्पताल में कई तरह के बदलाव किये गये हैं.

  • बुद्ध पूर्णिमा : बौद्ध भिक्षुओं ने मनायी भगवान बुद्ध की 2563वीं जयंती, आयुक्त बोलीं- विश्व में शांति और भाईचारे का प्रसार हो

    बोधगया : भगवान बुद्ध की 2563वीं जयंती समारोह महाबोधि मंदिर में बोधिवृक्ष के नीचे शनिवार को आयोजित की गयी. इसमें बौद्ध भिक्षुओं ने सुत्तपाठ कर कार्यक्रम की शुरुआत की. मगध प्रमंडल की आयुक्त तेनजिन नीमा बिन्ध्येश्वरी, जिलाधिकारी अभिषेक सिंह, एसएसपी राजीव मिश्रा सहित कई गण्यमान्य लोग समारोह में शामिल हुए.

  • गया : कोई नरेंद्र मोदी, तो कोई महागठबंधन से था प्रभावित

    गया : शहर का शहीद रोड जहां एक दुकान पर कुछ लोग बैठकर शहर की बदहाली पर चर्चा कर रहे थे. किसी ने बढ़ते मच्छर के प्रकोप पर व्यवस्था को नकारा बताया तो किसी ने आम नागरिकों को भी शहर में बढ़ रही गंदगी के लिए जिम्मेदार ठहराया. चाय की चुस्की के साथ चर्चाएं हो रही थीं.

  • बुद्ध पूर्णिमा: रात में 500 श्रद्धालु करेंगे मेडिटेशन, 16 मई को इंटरनेशनल सेमिनार, 18 को मुख्य कार्यक्रम

    बोधगया : बैसाख पूर्णिमा की रात में बुद्ध की ज्ञानस्थली महाबोधि मंदिर परिसर में एक साथ 500 बौद्ध श्रद्धालु मेडिटेशन करेंगे. इसकी व्यवस्था की जा रही है.

  • गया : एयरपोर्ट पर कम हुई विमानों की आवाजाही, जानें वजह

    बोधगया (गया) : गया एयरपोर्ट से विमानों की आवाजाही कम हो गयी. वही विदेशी विमानन कंपनियों ने भी अपनी उड़ाने समेट ली है. गया में पड़ रही गर्मी के मद्देनजर मुख्य रूप से बौद्ध श्रद्धालुओं व पर्यटकों के आने का सिलसिला थम गया है व विमानों को यात्री नहीं मिलने के कारण विमानन कंपनियों ने अपनी उड़ान सेवा को बंद कर दिया है.

  • गया : ऑनलाइन पेमेंट के चक्कर में गंवाये 15 हजार

    गया : ऑनलाइन पुराना कूलर बेचने के लिए चाणक्यपुरी कॉलोनी के अाबीर अधिकारी ने खरीद-बिक्री करनेवाली कंपनी की वेबसाइट पर फोटो के साथ मैसेज अपलोड किया. 11 मई की शाम को उन्हें मैसेज आया कि कूलर पसंद है और वह ''गूगल पे'' के माध्यम से 10 हजार रुपये भेज रहा है.

  • गया : पूर्व जिला पार्षद समेत पांच नक्सली धराये

    इमामगंज (गया) : डुमरिया थाने के बोधिबिगहा गांव में पूर्व एमएलसी अनुज सिंह के पैतृक घर को पिछले 27 मार्च को नक्सली संगठन भाकपा-माओवादी के सदस्यों ने विस्फोट कर उड़ा दिया था. इस मामले में पुलिस ने क्षेत्र से पांच नक्सलियों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक जिला पार्षद के पूर्व सदस्य भी शामिल है.

  • गया : जहरीला खाना खाने से दो की मौत, एक की हालत नाजुक

    डोभी/बाराचट्टी (गया) : जहरीला खाना खाने से एक ही परिवार के दो की मौत हो गयी व एक की हालत नाजुक बनी हुई है. मृतक की पहचान डोभी प्रखंड के पट्टी गांव के के रहनेवाले बुलू प्रजापति व उनकी पत्नी कैली देवी के रूप में हुई है.

  • गया : दून एक्सप्रेस से 1.3 किलो सोना बरामद, तस्कर गिरफ्तार

    गया : हावड़ा से देहरादून तक चलने वाली 13009 अप हावड़ा देहरादून एक्सप्रेस में गया जंक्शन पर (डायरेक्ट ऑफ रेवेन्यू इंटेलिजेंस) डीआरआइ पटना की टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर 1.3 किलोग्राम सोना बरामद किया है.

  • गया : नोटबंदी में नौ करोड़ रुपये की मनी लांड्रिंग का आरोप़ आर्थिक अपराध शाखा ने मोतीलाल को उठाया

    गया : आर्थिक अपराध शाखा, पटना की टीम ने मानपुर के कारोबारी मोतीलाल पटवा को सिविल लाइंस थाना क्षेत्र स्थित एक नर्सिंग होम से शनिवार को उठा लिया. टीम के सदस्य पटवा को अपने साथ पटना ले गये हैं.

  • शेरघाटी : नक्सलियों ने दी पावर स्टेशन उड़ाने की धमकी

    शेरघाटी : नक्सलियों ने बिजली विभाग के इंजीनियर को मोबाइल पर मैसेज भेजकर आमस व गुरुआ के विद्युत स्टेशनों को उड़ाने की धमकी दी है.

  • गया के टावर चौक पर चर्चा बंगाल की, किसी ने कहा- वहां मोदी का जादू चलेगा

    गया : गया में भले ही चुनाव खत्म हो गया हो, पर अब भी मतदाताओं के बीच तल्ख बहस जारी है. चर्चा का विषय पीएम नरेंद्र मोदी और बंगाल की सीएम ममता बनर्जी हैं. किसी ने कहा, बंगाल में भी इस बार मोदी का जादू सिर चढ़ बोल रहा, दूसरे ने नहले पर दहला मारा, इस बार दीदी तो दिल्ली में बोलेगी. गर्मी की ताप के बीच टॉवर के सामने नींबू चाय की फेमस दुकान है. सुबह धीरे-धीरे कर लाेग चाय पीने जुड़ते चले गये. पहले ताे गर्मी पर खूब चर्चा हुई.

  • पिता ने बेटी के ससुरालवालों पर लगाया 50 हजार रुपये दहेज के लिए मारपीट कर हत्या करने का आरोप, कहा...

    शेरघाटी : गया जिले के डोभी निवासी 24 वर्षीया रिचा सिंह की हत्या दहेज के लिए करने का आरोप युवती के पिता ने लगाया है. युवती के पिता ने 50 हजार रुपये की मांग ससुराल वालों से किये जाने और मारपीट कर जान लेने का आरोप लगाया है. साथ ही इलाज सही तरीके से नहीं किये जाने का भी आरोप ससुरालवालों पर लगाया है. इस संबंध में थानेदार ने बताया कि फर्द बयान दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जा रही है.

  • गया में स्कूल की बस में लगी आग, बचे बच्चे

    शेरघाटी (गया) : बच्चों से भरी स्कूल की बस में मंगलवार को अचानक आग लग गयी. स्कूल से निकल कर कुछ ही दूर शहर के रमना मुहल्ले के निकट गांजा मोड़ पर बस पहुंची थी कि तभी बच्चों ने बस से धुआं निकलते देखा. बच्चों के चिल्लाने लगे ड्राइवर ने गा

  • टला बड़ा हादसा : बच्चों से भरी स्कूल बस में लगी आग, सुरक्षित निकाले गये सभी बच्चे, ...जानें क्या है मामला?

    शेरघाटी : गया जिले के शेरघाटी में मंगलवार को चलती स्कूल बस में अचानक आग लग गयी. बस में धुआं निकलता देख अंदर बैठे छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया. इसके बाद बस को रोक कर सभी बच्चों को सुरक्षित निकाल लिया गया. बाद में स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

  • गुरारू : देर से ट्रेन खुलने पर यात्रियों का हंगामा

    गुरारू : गुरारू स्टेशन पर शनिवार की शाम आसनसोल वाराणसी पैसेंजर ट्रेन के यात्रियों ने ट्रेन के देर तक रोके जाने पर हंगामा किया. उक्त ट्रेन गुरारू रेलवे स्टेशन पर शाम 6:22 में रुकी. इस बीच एक मालगाड़ी अप मेन लाइन से गुजरी. इस बीच उक्त मालगाड़ी की बैक रिपोर्ट नहीं मिलने से उक्त पैसेंजर ट्रेन 22 मिनट तक रुकी रही. इससे यात्री आक्रोशित हो गये व स्टेशन मास्टर के केबिन में घुस कर हंगामा करने लगे. स्टेशन मास्टर एसके सिंह ने लोगों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन, आक्रोशित यात्री हंगामा करते रहे.

  • Bihar: गया के बाराचट्टी में नक्सलियों ने मचाया तांडव, जेसीबी-ट्रैक्टर फूंके

    गया : बिहार के गया में नक्सलियों का तांडव देखने को मिला है. जानकारी के अनुसार जिले के बाराचट्टी थाना क्षेत्र में भोक्ताडीह और जयगीर के बीच में सड़क का निर्माण में लगे जेसीबी मशीन और ट्रैक्टर को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. हालांकि इस घटना में फिलहाल किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.

  • गया : एक दशक का रिकॉर्ड टूटा, 44.3 डिग्री पहुंचा पारा

    गया : राज्यभर में गया ने पिछले 10 वर्षाें का रिकार्ड ब्रेक किया है. अप्रैल महीने के अंतिम दिन मंगलवार काे गया का अधिकतम तापमान 44.3 डिग्री व न्यूनतम तापमान 23.8 डिग्री सेल्सियस रहा. गाैरतलब है कि 29 अप्रैल, 2009 काे गया का अधिकतम तापमान 44.4 डिग्री सेल्सियस पहुंचा था. 19 अप्रैल, 2016 काे पारा 44.2 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया था. 20 साल पहले गया का अधिकतम तापमान 30 अप्रैल 1999 काे 46.1 डिग्री सेल्सियस हाे गया था.

  • ....जब गया एयरपोर्ट पर पीएम का हुआ स्वागत

    बोधगया (गया) : चुनाव सभा को संबोधित करने सोमवार को झारखंड व पश्चिम बंगाल जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गया एयरपोर्ट पर भाजपा के नेताओं ने गर्मजोशी के साथ स्वागत किया. इनमें भाजपा जिलाध्यक्ष धनराज शर्मा, एमपी हरि मंझी, विधान पार्षद कृष्ण कुमार सिंह आदि मीडिया प्रभारी युगेश कुमार शामिल थे. वायुसेना के विशेष विमान से सुबह 11:05 बजे गया एयरपोर्ट पहुंचे पीएम को जिलाध्यक्ष ने खादा पहना कर स्वागत किया. इसके बाद 11:30 बजे प्रधानमंत्री तीन हेलीकॉप्टर के कारवां के साथ कोडरमा, गिरिडीह व पश्चिम बंगाल के लिए रवाना हुए.

  • गया : डीटीओ ऑफिस की जांच को पहुंचीं कैग व निगरानी की टीमें

    गया : पिछले दो-तीन वर्षों में डीटीओ कार्यालय में हुई अनियमितता और पिछले महीने घूस लेते गिरफ्तार किये गये एमवीआइ सुजीत कुमार व एक अन्य कर्मचारी के मामले में आगे की जांच करने सोमवार को विजिलेंस व कैग की स्पेशल टीमें पहुंचीं.

  • पटना : डॉ शकील अहमद का मामला कांग्रेस कोर ग्रुप का : शक्ति सिंह गोहिल

    पटना : मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ रहे वरिष्ठ कांग्रेसी नेता डॉ शकील अहमद पर कार्रवाई के संबंध में बिहार कांग्रेस प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि इस मामले में पार्टी के कोर ग्रूप को निर्णय लेना है. प्रदेश स्तर पर कोई निर्णय नहीं होना है. वहीं प्रदेश अध्यक्ष डॉ मदन मोहन झा ने कहा कि डॉ शकील अहमद वरिष्ठ कांग्रेसी नेता हैं. उनके बारे में आलाकमान को सारी जानकारी है. अब आलाकमान को निर्णय लेना है.

  • आज गया व कल पटना एयरपोर्ट पर लैंड करेंगे पीएम मोदी

    पटना/बोधगया : झारखंड में चुनाव सभाओं को संबोधित करने जा रहे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विशेष विमान से गया एयरपोर्ट पर सोमवार की सुबह करीब 11 बजे लैंड करेंगे. वहां से पीएम हेलीकॉप्टर के माध्यम से कोडरमा के लिए उड़ान भरेंगे. उसके बाद वह पश्चिम बंगाल में जायेंगे. वहीं, मंगलवार को वह वायुसेना के विशेष विमान बीबीजे से सुबह 10 बजे पटना आयेंगे और फिर हेलीकॉप्टर से मुजफ्फरपुर जायेंगे.

  • जंक्शन के यार्ड में बन रहा ईएमयू शेड, एक साल में हो जायेगा तैयार

    गया : यात्री सुविधाओं में निरंतर सुधार लाने का प्रयास रेलवे कर रहा है. रेल यात्रियों को बुनियादी व समुचित सुविधा मिले, इसके लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है. उक्त बातें भारतीय रेलवे बोर्ड के मेंबर ऑफ मैकेनिकल (मेंबर ऑफ रोलिंग स्टॉक) राजेश अग्रवाल ने पत्रकारों के साथ हुई बातचीत के दौरान कहीं.

  • भगवान विष्णु को स्थान दिलाने के लिए ज्ञापन

    गया : गया जंक्शन के मुख्य भवन में भगवान विष्णु को स्थान दिये जाने की मांग को लेकर रविवार को श्री विष्णुपद मंदिर प्रबंधकारिणी समिति, होटल एसोसिएशन व प्रतिज्ञा संस्था के प्रतिनिधियों ने मुगलसराय रेल मंडल के मंडल रेल प्रबंधक पंकज सक्सेना के गया पहुंचने पर ज्ञापन सौंपा.

  • भगवान विष्णु को स्थान दिलाने के लिए ज्ञापन

    गया : आॅल इंडिया पंजाब नेशनल बैंक अाॅफिसर्स एसोसिएशन का त्रैवार्षिक अधिवेशन रविवार को बोधगया में हुआ. इसमें मौजूद वक्ताओं ने कहा कि केंद्र सरकार की गलत नीतियों की वजह से ही आज बैंक घाटे में चल रहे हैं. सभा में मौजूद बिहार-झारखंड अंचल के प्रबंधक डीके पालीवाल ने कहा कि नीरव मोदी के मामले के बाद एक बार फिर से पंजाब नेशनल बैंक ने व्यवसाय को लाभ में पहुंचाने की अपनी क्षमता का परिचय दिया है.

  • गया : आइआइएम बोधगया का मना दूसरा दीक्षांत समारोह, सुब्रमण्यन ने कहा, पूर्ण संतुष्टि से करें अपना काम

    बोधगया (गया) : किसी भी कार्य को पूर्ण संतुष्टि के साथ किया जाये तो उसका आनंद ही अलग होता है. आत्मसंतुष्टि के साथ किया गया कार्य निश्चित रूप से बेहतर रिजल्ट देने वाला होता है. इस कारण किसी भी कार्य को करते वक्त उसे बोझ नहीं समझते हुए पूर्ण इंज्वाय के साथ करने चाहिए.

  • शहर के कूड़े-कचरे से तैयार हुई 800 किलो जैविक खाद

    गया : ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत नगर निगम के जीआरडीए शाखा के परिसर में शहर के कचरे से करीब 800 किलो जैविक खाद तैयार हो चुकी है. इंतजार है, तो सिर्फ पैकेजिंग मशीन की, जिसके आने के बाद खाद की पैकेजिंग कर उसकी बिक्री शुरू हो जायेगी.

  • गैस लीकेज से लगी आग लाखों का सामान राख

    मानपुर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भुसुंडा के रहनेवाले राजकुमार साव के मकान में आग लग गयी. इससे लाखों रुपये का सामान जल कर राख हो गया. बताया जाता है कि आग लगने की घटना गैस के लीक होने के कारण हुई है. घटना रविवार की देर रात की बतायी जाती है. अशोक साव,राजकुमार साव व शिव साव तीनों भाई एक ही मकान में अलग-अलग तल्ले पर रहते हैं.

  • गैस सिलिंडर में लगी आग, झुलसी महिला

    गया : खाना बनाते समय गैस सिलिंडर में आग लगने से महिला झुलस गयी है. घायल महिला का इलाज मगध मेडिकल अस्पताल में कराया जा रहा है.

  • बांकेबाजार में जली गेहूं की फसल

    बांकेबाजार : प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग गांव में आग लगने से हजारों की संपत्ति गेहूं जल कर राख हो गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, ग्राम फतेहपुर के किसान कैशियर पासवान के खेत में आग लगने से एक बिगहा में लगी फसल जल कर नष्ट हो गयी.

  • नक्सलियाें के ठाैर पर की गयी चाेट, तभी ताे गढ़ में भी पड़े वाेट

    कंचन, गया : राज्य में नक्सलियाें का गढ़ माना जाने वाला क्षेत्र मगध यानी दक्षिण बिहार, जहां के अधिकतर हिस्सों में पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल काे संपन्न हाे गया. संपन्न ऐसा हुआ, जैसे लगा मतदान हुआ ही न हुआ हाे.

  • गया : राजनीतिक लाइन लिये उत्साह में मतदान के लिए खड़े रहे वोटर

    यह मोक्ष की नगरी गया है. बिन पेड़ का पहाड़ और बिन पानी की नदी वाली भगवान बुद्ध की धरती गया गुरुवार को दो मांझियों की सियासी मांझा कहीं सुलझता तो कहीं उलझता दिखा. छह विधानसभा क्षेत्र के 16.98 लाख वोटर वाली सुरक्षित लोकसभा सीट पर उम्मीदवार भले ही 13 रहे, लेकिन मुकाबला सीएम रह चुके जीतनराम मांझी व विजय मांझी के बीच रहा. कड़ी धूप में भी वोटरों का उत्साह कम नहीं हुआ. यहां पूर्व सीएम अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए वर्तमान पीएम से जूझते दिखे. वहीं, विजय मांझी का कद हार-जीत दोनों स्थितियों में बढ़ता दिखा.

  • गया के डुमरिया में केन बम बरामद, पेड़ के नीचे हुई वोटिंग

    डुमरिया (गया) : औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र में आने वाले गया जिले के डुमरिया प्रखंड स्थित प्राथमिक विद्यालय, अनरवन सलैया (बूथ संख्या नौ) पर जैसे ही वोटिंग कराने के लिए मतदानकर्मी पहुंचे, वहां केन बम नजर आया.

  • गया :हराने की है साजिश, पर जनता मेरे साथ : जीतन राम मांझी

    गया : मोहल्ला गोदावरी की गली में स्थित अपने घर में खाली कुर्सियों के बीच बैठे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को चुनाव के दौरान गरीब को वोटिंग से दूर करने की ‘साजिश’ दिख रही है. सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी पर यह आरोप लगाते हैं तो उनका चेहरा थकान -तनाव और आक्रोश के मिश्रित भावों को छिपा नहीं पाया. उनकी चिंता का कारण उनके पास मतदान के साथ आने वाली दूसरी सूचनाएं हैं.

  • गया : नक्सलियों की साजिश, चुनाव से पहले मिले तीन केन बम!

    गया : लोकसभा चुनाव में खलल डालने की ताक में जुटे नक्सली अब अफवाह का भी सहारा लेने लगे हैं, लेकिन पुलिस ने उनकी इस चालबाजी का खुलासा कर दिया. पुलिस ने छकरबंधा में नक्सलियों द्वारा चुनाव बूथ व आसपास सड़क किनारे लगाये गये तीन केन बमों को बरामद कर जांच की, तो उसमें बालू-मिट्टी भरा पाया गया.

  • गया में दो IED और देसी बम मिलने से इलाके में हड़कंप, पर्चा छोड़ नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की अपील की, मतदान कल

    गया : लोकसभा चुनाव का विरोध कर रहे नक्सलियों द्वारा जिले के इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के डुमरिया प्रखंड के छकरबंधा में आईईडी बम लगाये जाने की सूचना से इलाके में हड़कंप मचा है. सूचना मिलने पर सीआपीएफ की टीम मौके पर रवाना कर दी गयी है. वहीं, बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है.

  • गया : अंबानी और मोदी की जेब से निकाल गरीबों में बांटेंगे पैसे : राहुल गांधी

    गया : गांधी मैदान में मंगलवार को महागठबंधन की चुनाव सभा में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अनिल अंबानी, नीरव मोदी व मेहुल चौकसी भी रहे. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी हमेशा झूठ बोलते रहे हैं. 15 लाख रुपये देने की बात भी झूठ ही निकली. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी अगर अंबानी और अडानी को पैसे दते हैं, तो हम देश के गरीबों को देंगे.

  • गया : अगर सच बोलना बगावत है, तो हम बागी हैं : शत्रुघ्न सिन्हा

    गया : गांधी मैदान में महागठबंधन की सभा में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ''चिराग देख कर मचल रही है हवा, कई दिनों से बहुत तेज चल रही है हवा, बना रहे जो किस्से हमारी तबाही के, उन्हें खबर ही नहीं कि रुख बदल रही है हवा''.

  • गया : खराब मौसम के कारण खेत में उतरा मोदी और रामविलास का हेलीकॉप्टर

    बोधगया (गया) : नवादा से सभा को संबोधित कर बेलागंज लौट रहे उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का हेलीकॉप्टर आपात स्थित में खेत में उतारा गया. मंगलवार की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अचानक आयी आंधी के कारण हेलीकॉप्टर अनियंत्रित हो गया.

  • नरेंद्र मोदी सरकार के ‘अन्याय' को खत्म करेगा ‘न्याय' : राहुल गांधी

    गया : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को बिहार के गया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला और कहा कि केंद्र द्वारा किये गये ‘‘अन्याय'''' को खत्म करने के लिए उनकी पार्टी ‘‘न्याय'''' लेकर आयी है. राहुल गांधी का इशारा प्रस्तावित ‘न्यूनतम आय गारंटी योजना'' की ओर था. राहुल गांधी ने कहा कि ‘‘यह देश में सभी गरीबों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये डालने के मोदी द्वारा किये गये बड़बोले वादे से उलट है.'''' उन्होंने कहा कि संक्षिप्त शब्द ‘‘न्याय'''' के तौर पर जानी जाने वाली प्रस्तावित योजना एक वास्तविक उपाय है जिसे अर्थव्यस्था को बिना नुकसान पहुंचाये या आम आदमी पर कर का बोझ बढ़ाये बिना लागू किया जा सकता है.

  • लोकसभा चुनाव : जीतनराम मांझी के समर्थन में गया पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ट्वीट कर पीएम मोदी पर साधा निशाना

    गया : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को गया के गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए पहुंच चुके हैं. राहुल गांधी के साथ महागठबंधन के कई नेता मौजूद हैं. महागठबंधन के प्रत्याशी पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के पक्ष में रैली को संबोधित करने पहुंचे राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, रैली के बाद जीतन राम मांझी के लिए शत्रुघ्न सिन्हा रोड शो भी करेंगे.

  • गया :राज्य में हर स्तर पर हुआ विकास : सुशील मोदी

    बांकेबाजार/ समस्तीपुर (गया) : प्रखंड क्षेत्र के रोशनगंज स्थित उपेंद्र नाथ वर्मा फुटबाॅल स्टेडियम में सोमवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने चुनावी सभा की. इस दौरान उन्होंने औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार सुशील सिंह के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

  • आज गया में राहुल गांधी की सभा

    गया : गया में मंगलवार को गांधी मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा होगी. दोपहर 12 बजे से शुरू होनेवाली सभा में भाजपा छोड़कर हाल ही कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी शिरकत करेंगे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल व कई अन्य नेता भी मौजूद होंगे.

  • गया : यह चुनाव राष्ट्रवाद और राष्ट्र विरोधियों के बीच : मंगल पांडेय

    गया : लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने गया पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सह भाजपा के वरीय नेता मंगल पांडेय ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि इस बार का चुनाव राष्ट्रवादी और राष्ट्र विरोधियों के बीच है.

  • शेखपुरा :बिहार की सेवा ही हमारा धर्म, गया के बाराचट्टी, फतेहपुर व शेखपुरा के बरबीघा में बोले सीएम

    बाराचट्टी/फतेहपुर (गया)/शेखपुरा : शेखपुरा जिले के घाटकुसुंभा व बरबीघा में शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभा की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार का विकास और सेवा ही हमारा धर्म है. बिहार में 15 साल पति-पत्नी का राज रहा, लेकिन विकास का कोई काम नहीं हुआ. लेकिन, अब बिहार की अलग तस्वीर दिख रही है.

  • विकास की राजनीति से सूबे को दिलायी पहचान : सीएम

    गया/नवादा : सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को गया के बेलागंज, इमामगंज, शेरघाटी व नवादा के रजौली में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने गया से एनडीए प्रत्याशी विजय मांझी व औरंगाबाद से एनडीए प्रत्याशी सांसद सुशील सिंह के लिए वोट मांगा.

  • गया, नवादा, मुंगेर व भागलपुर में सीएम नीतीश की सभा, कहा, जात पर मत जाइयेगा

    कहा, हमने सिर्फ काम किया, उसी के लिए वोट मांगते हैं गया/नवादा/ मुंगेर/ भागलपुर. गया के गुरुआ, नवादा के वारिसलीगंज, मुंगेर के तारापुर व भागलपुर के गोराडीह में गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभाओं को संबोधित किया. गया के गुरुआ में सीएम नीतीश ने कहा कि मैंने सिर्फ बिहार के विकास के लिए काम किया है और उसी के लिए वोट भी मांगने आया हूं.

  • गया : केंद्र व राज्य सरकारों ने न्याय के साथ किया विकास : सुशील मोदी

    गया/औरंगाबाद : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को गया व औरंगाबाद में रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने गया संसदीय क्षेत्र से एनडीए के प्रत्याशी को वोट करने की अपील की.

  • लोकसभा चुनाव : गया के युवा चाहते हैं रोजगार, भ्रष्टाचार का खात्मा और ‘‘शापित फल्गू नदी' का उद्धार

    गया : बिहार के गया संसदीय क्षेत्र में चुनावी सरगर्मियां ने जोर पकड़ लिया है और यहां का युवा मतदाता रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के साथ-साथ ‘‘शापित फल्गू नदी'''' का उद्धार करने जैसे मुद्दों की ओर अधिक झुका हुआ है. इस क्षेत्र के देहाती और शहरी इलाकों का युवा तबका खासकर वे लोग जो पहली बार लोकतंत्र के इस महान पर्व में पहली बार दस्तक देंगे, उनका आरोप है कि इस शहर का विकास, प्रशासन की ढिलाई और भ्रष्टाचार से बेसहारा बना हुआ है. वे अब ऐसी आवाज को चुनकर संसद में भेजना चाहते हैं जो इन मसलों का हल निकाल सके.

  • लोकसभा चुनाव : पीएम मोदी ने जमुई व गया में कहा, पांच वर्षों में बहुत काम हुए, जो बच गये हैं उन्हें आपका यही चौकीदार पूरा करेगा

    गया/जमुई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की. उन्होंने जमुई और गया में आयोजित सभाओं में जहां अपनी उपलब्धियों को गिनाया, वहीं बचे कामों को पूरा करने के लिए एक बार फिर समर्थन देने की अपील. साथ ही उन्होंने विकास, आतंकवाद और नक्सलवाद को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

  • ...जब नीतीश ने कहा, हमने हर घर में बिजली पहुंचा दी है, अब ‘लालटेन’ की जरूरत नहीं, आज पूर्णिया, बांका व नवादा में सभाएं

    गया : गांधी मैदान में आयोजित सभा में सीएम नीतीश कुमार ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने राज्य के हर घर में बिजली पहुंचा दी है. अब यहां ‘लालटेन’ की जरूरत खत्म हो गयी है. उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार का एकमात्र उद्देश्य है, बिहार का विकास. हर स्तर पर बिहार की बेहतरी के लिए काम हो रहा है.

  • गया जी के लोग, अपने सभे के अभिनंदन करइत हियइ ... : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में चुनावी अभियान की शुरुआत जमुई व गया से मंगलवार को की. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने जहां पांच वर्षों में किये गये कार्यों का हिसाब दिया, वहीं महागठबंधन पर जम कर बरसे. जमुई की केंडीह पंचायत के बल्लोपुर गांव स्थित नरियाना पुल के समीप आयोजित चुनावी सभा को पीएम ने 27 मिनट तक संबोधित किया. स्थानीय भाषा से अपने चुनाव भाषण की पीएम ने शुरुआत की. पीएम ने कहा कि गिद्धौर की दुर्गा माता और गिद्धेश्वर नाथ की धरती को प्रणाम करै हियै.

  • गया : नक्सली फरमान पर भारी पड़ा मोदी का जलवा

    गया : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने मंगलवार को गांधी मैदान में आयोजित पीएम की सभा को लेकर दो अप्रैल को मगध बंद का आह्वान किया था. लेकिन, पीएम नरेंद्र मोदी का जलवा नक्सली फरमान पर भारी पड़ता दिखा. ऐसे नक्सली बंदी को लेकर जिला पुलिस काफी सतर्क दिखी. नक्सल प्रभावित इलाके में भी गाड़ियों को आने-जाने को लेकर प्रशासन हर तरह का एहतियात बरतते दिखा.

  • गया : आतंकवाद पर 15 मिनट 30 सेकेंड तो 22 बार किया चौकीदार शब्द का प्रयोग

    गया : नौ अगस्त 2015 के बाद मंगलवार को गया की ऐतिहासिक गांधी मैदान की धरती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. करीब 29 मिनट के संबोधन के शुरुआती 15 मिनट 30 सेकेंड तक प्रधानमंत्री ने जनसभा को आतंकवाद के मुद्दों से बांधे रखा.

  • गया : हर तरफ उत्साह, मोदी को सुनने के लिए जुटी भीड़

    गया : एनडीए की मंगलवार को गांधी मैदान की हुई रैली में पीएम नरेंद्र मोदी को सुनने गया के अलावा मगध के चारों जिलों से लोग पहुंचे थे. लोगों का आना दोपहर 12 बजे से ही शुरू हो गया था. गांधी मैदान के अासपास लोग यहां वहां बैठे दिखाये दिये.

  • गया : भारतीय सेना पाक में घुस कर मसूद को मारेगी : डिप्टी सीएम

    कहा-यह देश को तय करना है कि मजबूत पीएम चाहिए या कमजोर गया : पीएम की सभा में पहुंचे उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वह दिन अब दूर नहीं है, जब भारत की सेना पाकिस्तान में घुस कर आतंकी मसूद अजहर को मारेगी. यह तभी संभव होगा जब केंद्र की सरकार के नेतृत्वकर्ता नरेंद्र मोदी होंगे. उन्होंने कहा कि यह नरेंद्र मोदी की मजबूत इच्छा शक्ति ही है कि देश की सेना को आतंकियों को जवाब देने की छूट मिली है.

  • गया : चौकीदार को चोर कह दलितों को दी जा रही गाली : रामविलास पासवान

    गया : पीएम की सभा में पहुंचे लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि देश में जो लोग चौकीदार को चोर कह रहे हैं, वह इस देश के दलितों और पिछड़ों को गाली दे रहे हैं.

  • बिहार के गया में PM मोदी ने विरोधियों पर साधा निशाना, नीतीश सरकार के काम की सराहना की

    गया : गया के गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा बिहार को सिंचाई व जन-जन की सुनवाई की जा रही है. मैं एनडीए की सरकार आप सभी का साथ और आप सभी की भागीदारी चाहता हूं. आपके सहयोग से बदलाव आया है और 5 साल सेवा करने का आपने मुझे मौका दिया. क्या उससे आप खुश हैं. हम वादा करते हैं बाकी काम यही चौकीदार पूरा करेगा.

  • गया व जमुई में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा आज, थैला, बैग व पानी की बोतल पर बैन

    गया : गांधी मैदान में मंगलवार को होनेवाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. सूचना है कि प्रधानमंत्री शाम पांच आयेंगे. इसको लेकर शहर के अंदर वाहनों के प्रवेश व परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही सभास्थल (गांधी मैदान) की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. सभा में प्रवेश से पहले लोगों को जांच से गुजरना होगा. सभा में थैला, बैग व पानी की बोतल ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा.

  • गया : विदेशी सैलानियों ने किया पिंडदान

    गया : विष्णुपद मंदिर के देवघाट पर रविवार को विभिन्न देशों के 19 विदेशी सैलानियों ने भारतीय धर्म-संस्कृति के तहत अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति व मोक्ष प्राप्ति के निमित्त श्राद्धकर्म व पिंडदान किया.