• गया : आइआइएम बोधगया का मना दूसरा दीक्षांत समारोह, सुब्रमण्यन ने कहा, पूर्ण संतुष्टि से करें अपना काम

    बोधगया (गया) : किसी भी कार्य को पूर्ण संतुष्टि के साथ किया जाये तो उसका आनंद ही अलग होता है. आत्मसंतुष्टि के साथ किया गया कार्य निश्चित रूप से बेहतर रिजल्ट देने वाला होता है. इस कारण किसी भी कार्य को करते वक्त उसे बोझ नहीं समझते हुए पूर्ण इंज्वाय के साथ करने चाहिए.

  • शहर के कूड़े-कचरे से तैयार हुई 800 किलो जैविक खाद

    गया : ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत नगर निगम के जीआरडीए शाखा के परिसर में शहर के कचरे से करीब 800 किलो जैविक खाद तैयार हो चुकी है. इंतजार है, तो सिर्फ पैकेजिंग मशीन की, जिसके आने के बाद खाद की पैकेजिंग कर उसकी बिक्री शुरू हो जायेगी.

  • गैस लीकेज से लगी आग लाखों का सामान राख

    मानपुर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भुसुंडा के रहनेवाले राजकुमार साव के मकान में आग लग गयी. इससे लाखों रुपये का सामान जल कर राख हो गया. बताया जाता है कि आग लगने की घटना गैस के लीक होने के कारण हुई है. घटना रविवार की देर रात की बतायी जाती है. अशोक साव,राजकुमार साव व शिव साव तीनों भाई एक ही मकान में अलग-अलग तल्ले पर रहते हैं.

  • गैस सिलिंडर में लगी आग, झुलसी महिला

    गया : खाना बनाते समय गैस सिलिंडर में आग लगने से महिला झुलस गयी है. घायल महिला का इलाज मगध मेडिकल अस्पताल में कराया जा रहा है.

  • बांकेबाजार में जली गेहूं की फसल

    बांकेबाजार : प्रखंड क्षेत्र के अलग-अलग गांव में आग लगने से हजारों की संपत्ति गेहूं जल कर राख हो गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार, ग्राम फतेहपुर के किसान कैशियर पासवान के खेत में आग लगने से एक बिगहा में लगी फसल जल कर नष्ट हो गयी.

  • नक्सलियाें के ठाैर पर की गयी चाेट, तभी ताे गढ़ में भी पड़े वाेट

    कंचन, गया : राज्य में नक्सलियाें का गढ़ माना जाने वाला क्षेत्र मगध यानी दक्षिण बिहार, जहां के अधिकतर हिस्सों में पहले चरण का मतदान 11 अप्रैल काे संपन्न हाे गया. संपन्न ऐसा हुआ, जैसे लगा मतदान हुआ ही न हुआ हाे.

  • गया : राजनीतिक लाइन लिये उत्साह में मतदान के लिए खड़े रहे वोटर

    यह मोक्ष की नगरी गया है. बिन पेड़ का पहाड़ और बिन पानी की नदी वाली भगवान बुद्ध की धरती गया गुरुवार को दो मांझियों की सियासी मांझा कहीं सुलझता तो कहीं उलझता दिखा. छह विधानसभा क्षेत्र के 16.98 लाख वोटर वाली सुरक्षित लोकसभा सीट पर उम्मीदवार भले ही 13 रहे, लेकिन मुकाबला सीएम रह चुके जीतनराम मांझी व विजय मांझी के बीच रहा. कड़ी धूप में भी वोटरों का उत्साह कम नहीं हुआ. यहां पूर्व सीएम अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए वर्तमान पीएम से जूझते दिखे. वहीं, विजय मांझी का कद हार-जीत दोनों स्थितियों में बढ़ता दिखा.

  • गया के डुमरिया में केन बम बरामद, पेड़ के नीचे हुई वोटिंग

    डुमरिया (गया) : औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र में आने वाले गया जिले के डुमरिया प्रखंड स्थित प्राथमिक विद्यालय, अनरवन सलैया (बूथ संख्या नौ) पर जैसे ही वोटिंग कराने के लिए मतदानकर्मी पहुंचे, वहां केन बम नजर आया.

  • गया :हराने की है साजिश, पर जनता मेरे साथ : जीतन राम मांझी

    गया : मोहल्ला गोदावरी की गली में स्थित अपने घर में खाली कुर्सियों के बीच बैठे पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को चुनाव के दौरान गरीब को वोटिंग से दूर करने की ‘साजिश’ दिख रही है. सीएम नीतीश कुमार और पीएम मोदी पर यह आरोप लगाते हैं तो उनका चेहरा थकान -तनाव और आक्रोश के मिश्रित भावों को छिपा नहीं पाया. उनकी चिंता का कारण उनके पास मतदान के साथ आने वाली दूसरी सूचनाएं हैं.

  • गया : नक्सलियों की साजिश, चुनाव से पहले मिले तीन केन बम!

    गया : लोकसभा चुनाव में खलल डालने की ताक में जुटे नक्सली अब अफवाह का भी सहारा लेने लगे हैं, लेकिन पुलिस ने उनकी इस चालबाजी का खुलासा कर दिया. पुलिस ने छकरबंधा में नक्सलियों द्वारा चुनाव बूथ व आसपास सड़क किनारे लगाये गये तीन केन बमों को बरामद कर जांच की, तो उसमें बालू-मिट्टी भरा पाया गया.

  • गया में दो IED और देसी बम मिलने से इलाके में हड़कंप, पर्चा छोड़ नक्सलियों ने चुनाव बहिष्कार की अपील की, मतदान कल

    गया : लोकसभा चुनाव का विरोध कर रहे नक्सलियों द्वारा जिले के इमामगंज विधानसभा क्षेत्र के डुमरिया प्रखंड के छकरबंधा में आईईडी बम लगाये जाने की सूचना से इलाके में हड़कंप मचा है. सूचना मिलने पर सीआपीएफ की टीम मौके पर रवाना कर दी गयी है. वहीं, बम निरोधक दस्ते को भी बुलाया गया है.

  • गया : अंबानी और मोदी की जेब से निकाल गरीबों में बांटेंगे पैसे : राहुल गांधी

    गया : गांधी मैदान में मंगलवार को महागठबंधन की चुनाव सभा में पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के निशाने पर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ अनिल अंबानी, नीरव मोदी व मेहुल चौकसी भी रहे. राहुल गांधी ने कहा कि नरेंद्र मोदी हमेशा झूठ बोलते रहे हैं. 15 लाख रुपये देने की बात भी झूठ ही निकली. कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि पीएम मोदी अगर अंबानी और अडानी को पैसे दते हैं, तो हम देश के गरीबों को देंगे.

  • गया : अगर सच बोलना बगावत है, तो हम बागी हैं : शत्रुघ्न सिन्हा

    गया : गांधी मैदान में महागठबंधन की सभा में शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ''चिराग देख कर मचल रही है हवा, कई दिनों से बहुत तेज चल रही है हवा, बना रहे जो किस्से हमारी तबाही के, उन्हें खबर ही नहीं कि रुख बदल रही है हवा''.

  • गया : खराब मौसम के कारण खेत में उतरा मोदी और रामविलास का हेलीकॉप्टर

    बोधगया (गया) : नवादा से सभा को संबोधित कर बेलागंज लौट रहे उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी व केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान का हेलीकॉप्टर आपात स्थित में खेत में उतारा गया. मंगलवार की दोपहर करीब साढ़े तीन बजे अचानक आयी आंधी के कारण हेलीकॉप्टर अनियंत्रित हो गया.

  • नरेंद्र मोदी सरकार के ‘अन्याय' को खत्म करेगा ‘न्याय' : राहुल गांधी

    गया : कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंगलवार को बिहार के गया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोला और कहा कि केंद्र द्वारा किये गये ‘‘अन्याय'''' को खत्म करने के लिए उनकी पार्टी ‘‘न्याय'''' लेकर आयी है. राहुल गांधी का इशारा प्रस्तावित ‘न्यूनतम आय गारंटी योजना'' की ओर था. राहुल गांधी ने कहा कि ‘‘यह देश में सभी गरीबों के बैंक खातों में 15 लाख रुपये डालने के मोदी द्वारा किये गये बड़बोले वादे से उलट है.'''' उन्होंने कहा कि संक्षिप्त शब्द ‘‘न्याय'''' के तौर पर जानी जाने वाली प्रस्तावित योजना एक वास्तविक उपाय है जिसे अर्थव्यस्था को बिना नुकसान पहुंचाये या आम आदमी पर कर का बोझ बढ़ाये बिना लागू किया जा सकता है.

  • लोकसभा चुनाव : जीतनराम मांझी के समर्थन में गया पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, ट्वीट कर पीएम मोदी पर साधा निशाना

    गया : कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मंगलवार को गया के गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करने के लिए पहुंच चुके हैं. राहुल गांधी के साथ महागठबंधन के कई नेता मौजूद हैं. महागठबंधन के प्रत्याशी पूर्व सीएम जीतन राम मांझी के पक्ष में रैली को संबोधित करने पहुंचे राहुल गांधी जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं, रैली के बाद जीतन राम मांझी के लिए शत्रुघ्न सिन्हा रोड शो भी करेंगे.

  • गया :राज्य में हर स्तर पर हुआ विकास : सुशील मोदी

    बांकेबाजार/ समस्तीपुर (गया) : प्रखंड क्षेत्र के रोशनगंज स्थित उपेंद्र नाथ वर्मा फुटबाॅल स्टेडियम में सोमवार को उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने चुनावी सभा की. इस दौरान उन्होंने औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र से एनडीए के उम्मीदवार सुशील सिंह के पक्ष में मतदान करने की अपील की.

  • आज गया में राहुल गांधी की सभा

    गया : गया में मंगलवार को गांधी मैदान में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की सभा होगी. दोपहर 12 बजे से शुरू होनेवाली सभा में भाजपा छोड़कर हाल ही कांग्रेस में शामिल हुए शत्रुघ्न सिन्हा और बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव भी शिरकत करेंगे. कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष डाॅ मदन मोहन झा, बिहार प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल व कई अन्य नेता भी मौजूद होंगे.

  • गया : यह चुनाव राष्ट्रवाद और राष्ट्र विरोधियों के बीच : मंगल पांडेय

    गया : लोकसभा चुनाव को लेकर कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करने गया पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री सह भाजपा के वरीय नेता मंगल पांडेय ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि इस बार का चुनाव राष्ट्रवादी और राष्ट्र विरोधियों के बीच है.

  • शेखपुरा :बिहार की सेवा ही हमारा धर्म, गया के बाराचट्टी, फतेहपुर व शेखपुरा के बरबीघा में बोले सीएम

    बाराचट्टी/फतेहपुर (गया)/शेखपुरा : शेखपुरा जिले के घाटकुसुंभा व बरबीघा में शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभा की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार का विकास और सेवा ही हमारा धर्म है. बिहार में 15 साल पति-पत्नी का राज रहा, लेकिन विकास का कोई काम नहीं हुआ. लेकिन, अब बिहार की अलग तस्वीर दिख रही है.

  • विकास की राजनीति से सूबे को दिलायी पहचान : सीएम

    गया/नवादा : सीएम नीतीश कुमार ने शुक्रवार को गया के बेलागंज, इमामगंज, शेरघाटी व नवादा के रजौली में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने गया से एनडीए प्रत्याशी विजय मांझी व औरंगाबाद से एनडीए प्रत्याशी सांसद सुशील सिंह के लिए वोट मांगा.

  • गया, नवादा, मुंगेर व भागलपुर में सीएम नीतीश की सभा, कहा, जात पर मत जाइयेगा

    कहा, हमने सिर्फ काम किया, उसी के लिए वोट मांगते हैं गया/नवादा/ मुंगेर/ भागलपुर. गया के गुरुआ, नवादा के वारिसलीगंज, मुंगेर के तारापुर व भागलपुर के गोराडीह में गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभाओं को संबोधित किया. गया के गुरुआ में सीएम नीतीश ने कहा कि मैंने सिर्फ बिहार के विकास के लिए काम किया है और उसी के लिए वोट भी मांगने आया हूं.

  • गया : केंद्र व राज्य सरकारों ने न्याय के साथ किया विकास : सुशील मोदी

    गया/औरंगाबाद : डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को गया व औरंगाबाद में रोड शो किया. इस दौरान उन्होंने गया संसदीय क्षेत्र से एनडीए के प्रत्याशी को वोट करने की अपील की.

  • लोकसभा चुनाव : गया के युवा चाहते हैं रोजगार, भ्रष्टाचार का खात्मा और ‘‘शापित फल्गू नदी' का उद्धार

    गया : बिहार के गया संसदीय क्षेत्र में चुनावी सरगर्मियां ने जोर पकड़ लिया है और यहां का युवा मतदाता रोजगार, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवाओं की बेहतरी के साथ-साथ ‘‘शापित फल्गू नदी'''' का उद्धार करने जैसे मुद्दों की ओर अधिक झुका हुआ है. इस क्षेत्र के देहाती और शहरी इलाकों का युवा तबका खासकर वे लोग जो पहली बार लोकतंत्र के इस महान पर्व में पहली बार दस्तक देंगे, उनका आरोप है कि इस शहर का विकास, प्रशासन की ढिलाई और भ्रष्टाचार से बेसहारा बना हुआ है. वे अब ऐसी आवाज को चुनकर संसद में भेजना चाहते हैं जो इन मसलों का हल निकाल सके.

  • लोकसभा चुनाव : पीएम मोदी ने जमुई व गया में कहा, पांच वर्षों में बहुत काम हुए, जो बच गये हैं उन्हें आपका यही चौकीदार पूरा करेगा

    गया/जमुई : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बिहार में अपने चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत की. उन्होंने जमुई और गया में आयोजित सभाओं में जहां अपनी उपलब्धियों को गिनाया, वहीं बचे कामों को पूरा करने के लिए एक बार फिर समर्थन देने की अपील. साथ ही उन्होंने विकास, आतंकवाद और नक्सलवाद को लेकर विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

  • ...जब नीतीश ने कहा, हमने हर घर में बिजली पहुंचा दी है, अब ‘लालटेन’ की जरूरत नहीं, आज पूर्णिया, बांका व नवादा में सभाएं

    गया : गांधी मैदान में आयोजित सभा में सीएम नीतीश कुमार ने राजद पर निशाना साधते हुए कहा कि हमने राज्य के हर घर में बिजली पहुंचा दी है. अब यहां ‘लालटेन’ की जरूरत खत्म हो गयी है. उन्होंने कहा कि केंद्र व राज्य सरकार का एकमात्र उद्देश्य है, बिहार का विकास. हर स्तर पर बिहार की बेहतरी के लिए काम हो रहा है.

  • गया जी के लोग, अपने सभे के अभिनंदन करइत हियइ ... : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में चुनावी अभियान की शुरुआत जमुई व गया से मंगलवार को की. अपने संबोधन में पीएम मोदी ने जहां पांच वर्षों में किये गये कार्यों का हिसाब दिया, वहीं महागठबंधन पर जम कर बरसे. जमुई की केंडीह पंचायत के बल्लोपुर गांव स्थित नरियाना पुल के समीप आयोजित चुनावी सभा को पीएम ने 27 मिनट तक संबोधित किया. स्थानीय भाषा से अपने चुनाव भाषण की पीएम ने शुरुआत की. पीएम ने कहा कि गिद्धौर की दुर्गा माता और गिद्धेश्वर नाथ की धरती को प्रणाम करै हियै.

  • गया : नक्सली फरमान पर भारी पड़ा मोदी का जलवा

    गया : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी ने मंगलवार को गांधी मैदान में आयोजित पीएम की सभा को लेकर दो अप्रैल को मगध बंद का आह्वान किया था. लेकिन, पीएम नरेंद्र मोदी का जलवा नक्सली फरमान पर भारी पड़ता दिखा. ऐसे नक्सली बंदी को लेकर जिला पुलिस काफी सतर्क दिखी. नक्सल प्रभावित इलाके में भी गाड़ियों को आने-जाने को लेकर प्रशासन हर तरह का एहतियात बरतते दिखा.

  • गया : आतंकवाद पर 15 मिनट 30 सेकेंड तो 22 बार किया चौकीदार शब्द का प्रयोग

    गया : नौ अगस्त 2015 के बाद मंगलवार को गया की ऐतिहासिक गांधी मैदान की धरती पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनावी जनसभा को संबोधित किया. करीब 29 मिनट के संबोधन के शुरुआती 15 मिनट 30 सेकेंड तक प्रधानमंत्री ने जनसभा को आतंकवाद के मुद्दों से बांधे रखा.

  • गया : हर तरफ उत्साह, मोदी को सुनने के लिए जुटी भीड़

    गया : एनडीए की मंगलवार को गांधी मैदान की हुई रैली में पीएम नरेंद्र मोदी को सुनने गया के अलावा मगध के चारों जिलों से लोग पहुंचे थे. लोगों का आना दोपहर 12 बजे से ही शुरू हो गया था. गांधी मैदान के अासपास लोग यहां वहां बैठे दिखाये दिये.

  • गया : भारतीय सेना पाक में घुस कर मसूद को मारेगी : डिप्टी सीएम

    कहा-यह देश को तय करना है कि मजबूत पीएम चाहिए या कमजोर गया : पीएम की सभा में पहुंचे उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि वह दिन अब दूर नहीं है, जब भारत की सेना पाकिस्तान में घुस कर आतंकी मसूद अजहर को मारेगी. यह तभी संभव होगा जब केंद्र की सरकार के नेतृत्वकर्ता नरेंद्र मोदी होंगे. उन्होंने कहा कि यह नरेंद्र मोदी की मजबूत इच्छा शक्ति ही है कि देश की सेना को आतंकियों को जवाब देने की छूट मिली है.

  • गया : चौकीदार को चोर कह दलितों को दी जा रही गाली : रामविलास पासवान

    गया : पीएम की सभा में पहुंचे लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मंत्री रामविलास पासवान ने कहा कि देश में जो लोग चौकीदार को चोर कह रहे हैं, वह इस देश के दलितों और पिछड़ों को गाली दे रहे हैं.

  • बिहार के गया में PM मोदी ने विरोधियों पर साधा निशाना, नीतीश सरकार के काम की सराहना की

    गया : गया के गांधी मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा बिहार को सिंचाई व जन-जन की सुनवाई की जा रही है. मैं एनडीए की सरकार आप सभी का साथ और आप सभी की भागीदारी चाहता हूं. आपके सहयोग से बदलाव आया है और 5 साल सेवा करने का आपने मुझे मौका दिया. क्या उससे आप खुश हैं. हम वादा करते हैं बाकी काम यही चौकीदार पूरा करेगा.

  • गया व जमुई में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा आज, थैला, बैग व पानी की बोतल पर बैन

    गया : गांधी मैदान में मंगलवार को होनेवाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा को लेकर प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. सूचना है कि प्रधानमंत्री शाम पांच आयेंगे. इसको लेकर शहर के अंदर वाहनों के प्रवेश व परिचालन पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. साथ ही सभास्थल (गांधी मैदान) की चाक-चौबंद व्यवस्था की गयी है. सभा में प्रवेश से पहले लोगों को जांच से गुजरना होगा. सभा में थैला, बैग व पानी की बोतल ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा.

  • गया : विदेशी सैलानियों ने किया पिंडदान

    गया : विष्णुपद मंदिर के देवघाट पर रविवार को विभिन्न देशों के 19 विदेशी सैलानियों ने भारतीय धर्म-संस्कृति के तहत अपने पूर्वजों की आत्मा की शांति व मोक्ष प्राप्ति के निमित्त श्राद्धकर्म व पिंडदान किया.

  • गया में ट्रेन की चपेट में आने से एक परिवार के 3 की मौत, इधर, छपरा-बलिया रेलखंड पर आज से शुरू होगी ट्रेनों की आवाजाही

    गुरारू प्रखंड में इस्माइलपुर रेलवे स्टेशन के पास रविवार की देर रात जम्मूतवी-सियालदह एक्सप्रेस की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत हो गयी. मरनेवालों की पहचान गया जिले के गुरुआ थाने के जयनगर (नगवां पंचायत) के रहनेवाले रामजी यादव व उनकी पत्नी मुनकवा देवी और बहू सोनिया देवी के रूप में की गयी है.

  • बिहार : गया में ट्रेन से कटकर एक ही परिवार के तीन लोगों की मौत

    गया : बिहार के गया में सोमवार की सुबह ट्रेन की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन लोगाें की मौत हो गयी. मृतक में ससुर रामजी यादव, सास मुनवा देवी, बहू सोनिया देवी शामिल हैं. ये सभी लोग गुरूआ थाना के जयनगर गांव के रहने वाले बताये जा रहे हैं. घटना के बाद मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों ने मुआवजे की मांग करते हुए रेल परिचालन को बाधित कर दिया. हालांकि, रेल प्रशासन द्वारा लोगों से वार्ता कर सुबह नौ बजे के बाद से परिचालन शुरू कराया गया.

  • गया और जमुई में पीएम की सभा दो को, चाक-चौबंद होगी सुरक्षा, यात्री विमानों की नहीं होगी लैंडिंग, नक्सलियों ने बुलाया मगध बंद

    गया /जमुई : गया और जमुई में पीएम मोदी रैली दो अप्रैल को होनेवाली है. इसी दिन नक्सलियों ने मगध बंद का आह्वान किया है. इसको देखते हुए सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. उप सचिव स्तर के 20 अधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : चुनावी सभा के दौरान टूटा जीतनराम मांझी का मंच, मांझी समेत कई लोग घायल, ...देखें वीडियाे

    गया : लोकसभा संसदीय क्षेत्र के महागठबंधन के प्रत्याशी जीतनराम मांझी की बेलागंज में आयोजित चुनावी सभा में मंच टूट गया. मंच के टूट जाने के कारण जीतनराम मांझी समेत कई नेता घायल हो गये हैं.

  • गया : पीएम की रैली को सफल बनाने में जुटे आरसीपी

    पटना/ गया : जदयू के राष्ट्रीय महासचिव रामचंद्र सिंह ने गया में होने वाली पीएम नरेंद्र मोदी की रैली को सफल बनाने में जुट गये हैं. उन्होंने इसको लेकर गया काॅलेज के एकता भवन में गुरुवार को एनडीए के घटक दलों की बैठक की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो अप्रैल को गया में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. आरसीपी सिंह ने बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली ऐतिहासिक होगी. महागठबंधन में मचे घमासान पर उन्होंने कहा कि यह उनका आंतरिक मामला है, लेकिन वहां स्वार्थ के कारण घटक दलों और नेताओं में महत्वाकांक्षा काफी बढ़ी हुई है.

  • गया : घूस लेते एमवीआइ गिरफ्तार, घर से मिले 14.5 लाख कैश

    गया/पटना : निगरानी की टीम ने एमवीआइ (मोटरयान निरीक्षक) सुजीत कुमार दास को कार्यालय में 12 हजार रुपये घूस लेते डॉटा एंट्री ध्रुव कुमार के साथ गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई गुरुवार की दोपहर की गयी है.

  • गया में घूस लेते एमवीआइ और ऑपरेटर गिरफ्तार

    निगरानी की टीम ने एमवीआइ (मोटर यान निरीक्षक) सुजीत कुमार दास को कार्यालय में 12 हजार रुपये घूस लेते कंप्यूटर ऑपरेटर घ्रुव कुमार के साथ गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई गुरुवार की दोपहर की गयी है. वह गया के मंटू बस के मालिक रंजन सिंह से 12 हजार रुपये रिश्वत ले रहे थे.

  • गया :वादाखिलाफी की सजा देगी जनता : तेजस्वी

    शेरघाटी/इमामगंज (गया) : शेरघाटी के रंगलाल खेल परिसर के मैदान व इमामगंज के जमुना खेल मैदान में राजद नेता तेजस्वी यादव ने गया से हम के प्रत्याशी जीतन राम मांझी व औरंगाबाद से हम के प्रत्याशी उपेंद्र प्रसाद के समर्थन में सभा की. उन्होंने कहा कि अगर चौकीदार चौकन्ना है, तो देश से विजय माल्या और नीरव मोदी हजारों करोड़ लेकर कैसे भाग गये. उन्होंने कहा कि देश में अघोषित इमरजेंसी की स्थिति बनी है. संविधान को बदलने का प्रयास हो रहा है. पीएम मोदी अगर खुद को चौकीदार कहते हैं, तो बिहार की जनता थानेदार है और वादाखिलाफी की सजा जरूर देगी.

  • गया में नक्सलियों का तांडव, पूर्व एमएलसी का घर उड़ाया, रात 11 बजे किया हमला

    गया : डुमरिया के बोधि बिगहा में एक बार फिर नक्सलियों ने तांडव मचाया. गांव में स्थित पूर्व एमएलसी अनुज सिंह के घर को नक्सलियों ने बुधवार की देर रात विस्फोट कर उड़ा दिया. इस घटना से गांव में दहशत है.

  • गया संसदीय क्षेत्र : तीन बार सांसद रहे ईश्वर ने कभी नहीं रखा सुरक्षा गार्ड

    गया : गया संसदीय क्षेत्र का तीन बार प्रतिनिधित्व कर चुके भूतपूर्व सांसद स्व ईश्वर चाैधरी के पास न तो अपनी काेई गाड़ी थी आैर ना ही कभी सुरक्षा गार्ड रखा.

  • गया सीट : भाजपा की राजनीतिक पिच पर जदयू और हम में होगी कांटे की टक्कर, आठ बार से रहा है भाजपा का कब्जा

    गया : भाजपा की मजबूत किले माने जाने वाली गया सुरक्षित सीट पर इस बार जदयू और हम के बीच मुकाबला हो रहा है. पिछले चुनाव में जीतन राम मांझी जदयू के उम्मीदवार थे. इस बार वे जदयू के विजय कमार मांझी से टकरा रहे हैं. पिछले चुनाव में मांझी की हार ने उनकी किस्मत बदल दी थी. चुनाव में पराजित हो जाने के बाद मुख्मंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें अपनी मुख्यमंत्री की कुर्सी सौंप दी थी. चुनाव का फैसला जो भी हो, मगर मांझी समर्थकों को इस बार भी अपनी किस्मत बदलने की उम्मीद है.

  • गया : इस बार मोदी नहीं, मुद्दों पर करें बात : तेजस्वी

    गया/भागलपुर : गया में महागठबंधन के प्रत्याशी जीतन राम मांझी व भागलपुर में प्रत्याशी शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल के नामांकन के बाद आयोजित सभा में विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने हिस्सा लिया. इस मौके पर उन्होंने गया में कहा कि देश के लोग इस बार मोदी नहीं, मुद्दों पर बात करें.

  • गया : वोट से पहले सोचें, किसके हाथ में देना है देश : सांसद

    गया : एनडीए के प्रत्याशी विजय मांझी के नामांकन के बाद गांधी मैदान में सभा हुई, जिसमें सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि गया के लोग वोट देने से पहले यह सोच लें कि वे किसके हाथों में देश का नेतृत्व देना चाहते हैं.

  • गया : अधेड़ महिला से सामूहिक दुष्कर्म, चार हुए गिरफ्तार

    मानपुर (गया) : मानपुर प्रखंड के सोहैपुर गांव में शुक्रवार की देर शाम शौच के लिए निकली अधेड़ महिला के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है.

  • टिकारी के पुरा गांव में लेवी के लिए की फायरिंग

    टिकारी (गया) : टिकारी थाना क्षेत्र के पुरा गांव में लेवी के लिए फायरिंग करने से लोगों में दहशत व्याप्त है. टिकारी थानाध्यक्ष मनोज कुमार सिंह ने बताया कि पुरा गांव में मारपीट की घटना में दोनों पक्षों की ओर से प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. एक ओर से दर्ज करायी गयी प्राथमिकी में कहा गया है कि गौतम पेवर ब्लॉक प्लांट पर मुंशी के रूप में कार्य करते हैं.

  • टिकारी में पुलिस पर हमला एएसआइ व सिपाही घायल

    टिकारी-कुर्था मार्ग पर पक्की बाग के समीप आक्रोशित लोगों को समझाने पहुंची थी पुलिस टिकारी : टिकारी-कुर्था मार्ग पर पक्की बाग के समीप आक्रोशित लोगों को समझाने पहुंची टिकारी थाने की पुलिस पर लोगों ने रोड़ेबाजी कर दी. इसमें कुछ पुलिसकर्मी घायल हो गये. इनका इलाज अनुमंडल अस्पताल में हुआ. घटना शनिवार की सुबह की है. पक्की बाग व चिरैली पासी (चौधरी) टोला के एक व्यक्ति के बीच होलिका दहन के दिन किसी बात को लेकर तू-तू मैं-मैं हुई थी. उक्त घटना ने शनिवार की सुबह तूल पकड़ लिया और दोनों पक्षों के बीच जम कर तू-तू मैं-मैं हुई. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने पक्कीबाग के समीप सड़क जाम कर दी.

  • टिकारी : हथियारों के असेंबलिंग सेंटर का हुआ उद्भेदन, अपराधी फरार

    फरार अपराधी मंगल की गिरफ्तारी के लिए की जा रही छापेमारी टिकारी : एसएसबी व अलीपुर थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर हथियारों के एसेंबलिंग सेंटर का उद्भेदन किया है. पुलिस व एसएसबी के टीम ने शनिवार की दोपहर यह कार्रवाई की है.

  • खिजरसराय : हथियार लहराते दो युवकों का फोटो वायरल, गिरफ्तार करने में जुटी पुलिस

    झुमटा के दौरान हुई थी गोलीबारी, रोड़ेबाजी व मारपीट खिजरसराय : बंडी गांव के टोला कल्याणपुर में हुई गोलीबारी, रोड़ेबाजी व मारपीट प्रकरण में स्थानीय थाना में दोनों पक्षों ने एक-दूसरे पर मारपीट और फायरिंग करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • वजीरगंज : ससुराल में रजौली की युवती की मौत, ससुर गिरफ्तार

    पति व देवर भी हैं नामजद वजीरगंज : वजीरगंज थाने के कन्नौदी (पतेड़-मंगरावां पंचायत) गांव में शुक्रवार की रात रवि यादव की 30 वर्षीया पत्नी रंजू देवी की मौत हो गयी. इस मामले में रंजू देवी की बहन ने वजीरगंज थाने में ससुर साधु यादव, पति रवि यादव व देवर के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • गया : झाड़ी में मिले नवजात को लाया गया दत्तक गृह

    20 मार्च को डीएम आवास के पास की झाड़ी में मिला था नवजात गया : डीएम आवास के पास की झाड़ी से मिले नवजात को चाइल्ड लाइन के कर्मचारियों ने कब्जे में लेकर विशेष दत्तक गृह में रखा है. बताया गया कि बीते 20 मार्च को एक महिला सफाई कर्मी ने सफाई के दौरान जिलाधिकारी के आवास के पास की झाड़ी से नवजात के रोने की आवाज सुनी. इसके बाद उक्त महिला सफाई कर्मी ने इसकी सूचना रामपुर थाना को दी.

  • गया : वाहनों पर एक व घर-दफ्तर पर लगा सकेंगे तीन झंडे

    गया : लोकसभा चुनाव के तहत 11 अप्रैल को गया में मतदान होना है. 28 मार्च को नामांकन संबंधित तमाम प्रक्रियाएं समाप्त हो जाने के बाद प्रत्याशी व पार्टी अपने पक्ष में प्रचार-प्रसार करेंगे. लेकिन, चुनाव प्रचार को लेकर भी राजनीतिक पार्टियों व प्रत्याशियों के लिए चुनाव आयोग ने कई नियम तय कर दिये हैं.

  • बोधगया में पुलिस पर हमला, डीएसपी सहित कई पुलिसकर्मी हुए जख्मी

    गया-डोभी रोड में मस्तपुरा गांव के पास अगजा फूंकने के बाद हुड़दंग करते हुए युवकों ने कई गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये. दो दर्जन से ज्यादा की संख्या में अगजा के पास मौजूद लोगों ने कई गाड़ियों पर रोड़ेबाजी कर दहशत पैदा कर दी.

  • न डॉक्टर न स्टाफ, स्ट्रेचर नहीं मिलने पर पैदल ले जाना पड़ा घायल मरीज को

    होली पर्व को लेकर अस्पतालों में विशेष तैयारी करने की बात की जा रही थी. लेकिन, होली के दिन प्रमंडलीय हॉस्पिटल अनुग्रह नारायण मगध मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में मरीजों को होली के दिन पहुंचने पर कोई सुविधा नहीं मिल पा रही थी. सिर्फ सर्जरी व एक अन्य विभाग में डॉक्टर दिखे, बाकी जगहों पर जेआ

  • सड़क दुर्घटना में दो घायल, एक रेफर

    मगध मेडिकल थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव के पास हुई सड़क दुर्घटना में तीन युवक गंभीर रूप से घायल हो गये. इसमें एक युवक को पटना रेफर कर दिया गया. घायल युवक की पहचान दोमुहान के पास के रहनेवाले अजय कुमार व राहुल कुमार के रूप में की गयी. आसपास के ग्रामीणों ने बताया कि पहाड़पुर गांव के पास दो बाइको की टक्कर में दो युवक घायल हो गये.

  • गेवाल बिगहा मुहल्ले में युवक पर फायरिंग, बाल-बाल बचा

    रामपुर थाना क्षेत्र के गेवाल बिगहा बथान के पास पहाड़ी पर अपराधियों ने गुरुवार को एक युवक पर एक-एक कर तीन गोलियां चलायीं. लेकिन, किसी तरह वहां से युवक भागने में सफल रहा.

  • चुनावी खर्च की सीमा है 70 लाख, हर खर्च का देना होगा हिसाब

    लाेकसभा चुनाव को लेकर निर्वाचन आयोग ने कई दिशा-निर्देश जारी कर दिये हैं. इनमें से अहम है प्रत्याशियों के चुनावी खर्च और उसका हिसाब. निर्वाचन आयोग द्वारा जारी आदेश में कहा गया है कि नामांकन करने के साथ ही सभी अभ्यर्थियों को अपने चुनावी खर्च का हिसाब-किताब रखना होगा.

  • गया लोकसभा सीट जदयू के खाते में, भाजपा सांसद ने जिलाध्यक्ष पर फोड़ा सीट जाने का ठिकरा, कहा, पार्टी से नहीं नाराज

    गया : गया लोकसभा सीट जदयू के खाते में जाने के बाद भाजपा सांसद हरि मांझी ने मंगलवार को को पार्टी (भाजपा) के जिलाध्यक्ष पर कई आरोप लगाये हैं. उन्होंने पत्रकारों से कहा कि जिलाध्यक्ष व संगठन के अन्य लोगों ने उनके खिलाफ साजिश रची और उनका टिकट कटवा दिया. सांसद ने कहा कि जिलाध्यक्ष ने पार्टी के लिए कोई काम नहीं किया. उन्होंने कहा कि पार्टी का हर निर्णय है स्वीकार, हमेशा करूंगा सेवा सांसद ने कहा कि उन्हें पार्टी से कोई शिकायत नहीं है. वह भाजपा के सैनिक हैं और आजीवन पार्टी के लिए ही काम करेंगे. उन्होंने कहा कि पार्टी के शीर्ष नेतृत्व ने जो तय किया है वह उसे स्वीकारते हैं.

  • गया में नक्सली संगठन ने चिपकाया पर्चा

    इमामगंज/डुमरिया (गया) : नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के बिहार-झारखंड रीजनल यूनिफाइड कमांड व उतरी सबजोनल कमेटी ने इमामगंज व मैगरा थाना क्षेत्र में विभिन्न स्थानों पर हैंडबिल व पोस्टर चिपका कर आमलोगों व प्रशासन से कई प्रश्न पूछे हैं.

  • राष्ट्रीय कार्यशाला : मगध विवि बायोटेक्नोलॉजी व जूलॉजी विभाग में ' रिसर्च बेस्ड पेडागोगिकल टूल्स' पर हुई चर्चा

    बोधगया : मगध विश्वविद्यालय के जूलॉजी व बायोटेक्नोलॉजी विभाग में सोमवार को आयोजित राष्ट्रीय कार्यशाला में एसकेएमयू, दुमका के प्रतिकुलपति प्रो हनुमान शर्मा ने कहा कि इस धरती के कई पौधों(प्लांट्स) में बहुत से ऐसे तत्व मौजूद हैं, जिससे हम अपने जीवन में कई घातक बीमारियों से बचाव कर सकते हैं. इसमें कैंसर भी शामिल है. रिसर्च बेस्ड पेडागोगिकल टूल्स पर आयोजित कार्यशाला में बतौर मुख्य वक्ता प्रो शर्मा ने इस दौरान प्लांट टिस्सू कल्चर और बायोटेक से संबंधित रिसर्च व इसकी उपयोगिता के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

  • हेल्पलाइन का मिला सहारा, तो बिखरे परिवारों को मिलने लगी नयी जिंदगी

    आशीष, गया : मियां बीबी के बीच अक्सर नोंक-झोंक होती है लेकिन कई दफा यह नोंक-झोंक उनके बीच की दूरियों को इतनी बढ़ा देती है कि हंसता-खेलता हुआ बड़ा-छोटा परिवार बिखराव के दहलीज पर पहुंच जाता है.

  • झांसा देकर तीन वर्ष तक किया यौनशोषण, अब शादी से इन्कार

    गया : दारोगा के बेटे ने एक लड़की का तीन वर्ष तक शादी का झांसा देकर यौनशोषण किया और जब शादी के लिए लड़की ने दबाव बनाया, तो इन्कार कर दिया. महिला थाने में रविवार को लड़की ने दारोगा के बेटे के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • नहीं कर रहे आचार संहिता का उल्लंघन

    गया : चुनाव के दौरान निर्वाचन आयोग आचार संहिता तैयार करता है. सामान्य लोगों से लेकर प्रशासनिक महकमा व राजनीतिक दल व उनके प्रत्याशियों पर यह लागू होता है. बावजूद इसके कई बार जानकारी के अभाव में चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हो जाता है.

  • निर्भीक होकर लोग मतदान करें, हरेक को मिलेगी सुरक्षा

    इमामगंज : प्रखंड प्रमुख कार्यालय में रविवार को लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण तरीके से पूरा कराने के लिए डीएम अभिषेक सिंह ने विधानसभास्तरीय बैठक की. डीएम ने विधानसभा क्षेत्र के सभी अधिकारियों को संबोधित करते हुए कहा कि आगामी 11 अप्रैल को होनेवाले लोकसभा चुनाव को सफलता पूर्वक संपन्न कराने के लिए सभी को एक-एक बिंदू को ध्यान में रखते हुए काम करने की जरूरत है.

  • गया लोकसभा क्षेत्र में 714 संवेदनशील और 445 नक्सल प्रभावित बूथ चिह्नित

    गया : लोकसभा चुनाव में गया निर्वाचन क्षेत्र में संवेदनशील व नक्सल प्रभावित बूथों को चिह्नित कर लिया गया है. जिला प्रशासन ने इन जगहों पर सुरक्षा और मतदाताअों को जागरूक करने की भी प्रक्रिया शुरू कर दी है.

  • वजीरगंज : आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर होगी कार्रवाई

    वजीरगंज : सी-विजिल एप के सहारे आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर नजर रखते हुए कानूनी कार्रवाई की जायेगी. इस एप की जानकारी को लेकर जिला स्तर पर दिये जा रहे प्रशिक्षण में एफएसटी, एसएसटी व प्रखंड मुख्यालय से दूरी पर स्थित पंचायतों में सरकारी कर्मियों को प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ आनंद प्रकाश के निर्देश पर शनिवार को प्रशिक्षण के लिए भेजा गया है.

  • गया : विज्ञापन के जरिये देनी होगी आपराधिक मामलों की जानकारी

    निर्वाचन आयोग के निर्देशों की डीएम ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर दी जानकारी गया : लोकसभा चुनाव में गया संसदीय क्षेत्र से नामांकन करने वाले प्रत्याशियों को खुद के खिलाफ दर्ज आपराधिक मामलों की जानकारी मीडिया के माध्यम से विस्तृत तौर पर देनी होगी. डीएम अभिषेक सिंह ने शनिवार को समाहरणालय में प्रेसवार्ता कर इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नामांकन, स्कूटनी और नाम वापसी प्रक्रिया समाप्त होने के बाद प्रत्याशियों को किसी तीन मीडिया हाउस में विस्तृत विज्ञापन देना होगा. उसके बाद उसकी काॅपी और उस पर आनेवाले खर्च का ब्योरा जिला निर्वाचन कार्यालय में सौंपना होगा.

  • गया : बच्चों में पॉपुलर बंदूक वाली पिचकारी

    होली में इस साल भी चाइनीज पिचकारियों से सजा बाजार गया : रंगों का त्योहार ''होली'' का खुमार लोगों पर चढ़ना शुरू हो गया है. शहर की प्रमुख व्यवसायी मंडी केपी रोड, धामी टोला, पुरानी गोदाम, चौक स्थित स्थाई दुकानों के अलावा सड़क किनारे होली के सामानों की दर्जनों दुकानें खुल गयी हैं.

  • गया : अगजा की आग को एयरपोर्ट परिसर में नहीं फेंकें

    प्रशिक्षु आइपीएस थानाध्यक्ष व सिटी डीएसपी व डॉग स्क्वाड ने घटनास्थल की पड़ताल की गया : शहर के गेवाल बिगहा मुसलिम होटल गली में जदयू महानगर उपाध्यक्ष शहजाद शाह के बंद घर से चोरों ने चार लाख नकद व ढाई लाख के गहने चुरा लिये. बताया जाता है कि चोरों ने घटना का अंजाम मेन गेट का ताला तोड़ कर दिया. घर बंद कर सभी सदस्य जहानाबाद गये हुए थे.

  • बोधगया : हिंदी साहित्य के प्रति नये विमर्श का नाम है नामवर सिंह

    बोधगया : मगध विश्वविद्यालय के हिंदी विभाग में शनिवार को डाॅ नामवर सिंह के स्मृतिशेष पर डाॅ नामवर सिंह के आलोच्य संस्कृति विषय पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया. संगोष्ठी का उद्घाटन एमयू के कुलसचिव कर्नल प्रणव कुमार ने किया.

  • लोकसभा चुनाव को लेकर अर्धसैनिक बलों के लिए बनाया गया था आवास, गया में नक्सलियों ने मिडिल स्कूल को जलाया

    बांकेबाजार (गया) : नक्सलग्रस्त बांकेबाजार थाना क्षेत्र के सोनदाहा गांव स्थित मध्य विद्यालय में शुक्रवार की देर रात नक्सलियों ने स्कूल में रखे जेनेरेटर में आग लगा दी. 11 अप्रैल को पहले चरण के चुनाव के दौरान गया जिले में वोटिंग होनी है.

  • औरंगाबाद संसदीय क्षेत्र में शांतिपूर्ण चुनाव कराना पुलिस के लिए बनी चुनौती, नक्सलियों ने स्कूल में लगायी आग

    गया : नक्सलियों ने स्कूल में शनिवार की अहले सुबह आगजनी कर तांडव मचाते हुए पुलिस और प्रशासन को चुनौती दी है. जिले के बांके बाजार थाना क्षेत्र स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय सोनदाहा में 11 अप्रैल को पहले चरण में जिले में मतदान होना है. नक्सलियों द्वारा की गयी आगजनी में स्कूल के बेंच-डेस्क आदि सामान जलकर खाक हो गये.

  • गया : म्यांमार के श्रद्धालुओं ने महाबोधि मंदिर में चढ़ाया 50 मीटर का चीवर, भारत समेत विश्व में शांति के लिए प्रार्थना

    बोधगया (गया) : म्यांमार के श्रद्धालुओं ने गुरुवार को महाबोधि मंदिर में 50 मीटर लंबा चीवर चढ़ाया व भगवान बुद्ध से म्यांमार, भारत समेत पूरे विश्व में शांति बनाये रखने की कामना की.

  • गया : पत्थर काटने वाली भागवती देवी जब बनीं थी सांसद

    गया : पत्थर तोड़कर अपने व परिवार का लालन-पालन करनेवाली महिला भागवती देवी न केवल विधानसभा बल्कि संसद की दहलीज तक पहुंचीं. इन्हें राजनीतिक क्षितिज पर लाने का श्रेय जाता है दो सोशलिस्ट नेताओं को. अब न भागवती देवी हैं और न ही वे दोनों सोशलिस्ट नेता. भागवती ने अपने जुझारूपन से राजनीति में जो किया वह आज भी महिलाओं के लिए प्रेरणा है.

  • होली से पहले बड़ी कार्रवाई, मुरली हिल से देशी शराब का जखीरा जब्त

    गया : शराब के धंधे के लिए बदनाम मुरली हिल पहाड़ी स्थित सामुदायिक भवन के बगल में एक घर से भारी मात्रा में देशी शराब बरामद की गयी. कार्रवाई कोतवाली थाने की पुलिस ने की. कोतवाली थानाध्यक्ष विमलेंदु ने बताया कि सूचना मिली कि मुरली हिल में शराब लाकर जमा की गयी है.

  • गया : 14 एकड़ में लगी अफीम की फसल पकड़ायी, आठ करोड़ रुपये आंकी गयी फसल की कीमत

    बाराचट्टी (गया) : एसएसबी, स्थानीय पुलिस व वन विभाग की टीम ने बुधवार को जयगीर पंचायत के नारे व जयगीर गांवों में 14 एकड़ में लगी अफीम की फसल को नष्ट किया. नष्ट फसल का बाजार मूल्य लगभग आठ करोड़ बताया जा रहा है.

  • गया : हादसे में जवान की मौत, हाइवा फूंका

    बोधगया (गया ) : छुट्टी पर अपने घर लौट रहे सीआरपीएफ के जवान शैलेश कुमार सिंह को बुधवार की शाम को गया-डोभी रोड में शेखवारा के पास एक हाइवा के कुचलने से मौत हो गयी. वह बाइक से गया की ओर जा रहे थे.

  • गया : कुख्यात नक्सली प्रद्युम्न सिंह के तीन साथी धराये

    खिजरसराय (गया) : जहानाबाद और नालंदा जिलाें से मिली खुफिया इनपुट के आधार पर गया टेक्निकल सेल की टीम के साथ खिजरसराय,सरबहदा व महकार थाना की पुलिस की संयुक्त छापेमारी में महुअरी,धनसिंगरा, बधार की घेराबंदी कर तीन लोगों को गिरफ्तार किया. जानकारी के अनुसार, नक्सली संगठन के लोग गुप्त बैठक करनेवाले थे जिसमें कुख्यात नक्सली प्रद्युम्न सिंह सहित अन्य के आने की सूचना पुलिस को मिली.

  • वजीरगंज : तीन साइबर ठग धराये, 3.12 लाख बरामद

    वजीरगंज : एटीएम कार्ड का क्लोन कर बैंक खातों से पैसा उड़ाने के मामले में वजीरगंज से तीन साइबर अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है. इनके पास से तीन लाख 12 हजार रुपये, एक लैपटॉप, 10 मोबाइल व दो एटीएम कार्ड बरामद किये गये हैं. थानाध्यक्ष राजकुमार ने बताया कि पहले वजीरगंज के जमुआवां गांव के मुकेश पासवान व उत्तम पासवान को गिरफ्तार किया गया. दोनों की निशानदेही पर मीरगंज के रहनेवाले सागर कुमार उर्फ बंटी को पकड़ा गया. मुकेश के पास से तीन लाख 12 हजार पांच सौ रुपये, एक लैपटॉप, चार मोबाइल बरामद किये गये. इनसे पूछताछ की जा रही है.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : सासाराम व औरंगाबाद पर रहेगी देश भर की नजर, दो-चार दिनों में स्पष्ट होगी तस्वीर

    गया : लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मगध प्रमंडल के तीन लाेकसभा क्षेत्र गया, आैरंगाबाद और नवादा में मतदान 11 अप्रैल काे है. काराकाट व सासाराम में अंतिम चरण यानी 19 मई काे मतदान हाेगा. जहां पहले चरण का मतदान हाेना है, वहां राजनीतिक सरगर्मी तेज हाे गयी है.

  • बच्ची से दुष्कर्म मामले में गुरुद्वारा के पूर्व सेवादार को 10 साल की सजा

    गया : बिहार के गया जिले की एक अदालत ने एक स्थानीय गुरुद्वारा के पूर्व सेवादार को वर्ष 2017 में एक बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में सोमवार को दस साल कारावास और 20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन पक्ष के अधिवक्ता कैशर शरफुद्दीन ने बताया कि अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम अशोक कुमार पांडेय ने गया जिले के कोतवाली थाना अंतर्गत गुरुद्वारा मुहल्ले की एक बच्ची के साथ 25 फरवरी 2017 को दुष्कर्म के आरोपी पूर्व सेवादार प्रताप सिंह को सोमवार को दस साल कारावास और 20 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • गया : साल भर के बेटे को जमीन पर पटक कर मार डाला

    शेरघाटी (गया) : गया जिले के शेरघाटी के ढाब रामपुर गांव में गुस्से में आकर एक पिता ने बुधवार की रात अपने एक वर्षीय बेटे को जमीन पर पटक कर मार डाला. घटना के बाद आरोपित डोभी के हरदवन गांव का अजय मंडल फरार हो गया. वह ढाब रामपुर अपनी ससुराल आया था. यहां ससुरालवालों से कुछ विवाद होने के बाद उसने अपने बेटे अंकुश को जमीन पर पटक कर मार डाला. इस मामले में आरोपित के ससुर शिवबालक मंडल ने शेरघाटी थाने में केस दर्ज कराया है. थानाध्यक्ष उदय शंकर ने बताया कि शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए गया मगध मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है. प्रथम दृष्टया यह मामला दोनों पक्ष के बीच विवाद का प्रतीत होता है. आरोपित की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • गया : गैंगरेप के आरोपितों को पकड़ने गयी पुलिस पर बोला हमला

    गया : दो नाबालिग बहनों से गैंगरेप के आरोपितों को पकड़ने गयी अतरी थाने की पुलिस पर नवादा जिले के हिसुआ थाने के हादसा गांव में अपराधियों ने हमला बोल दिया. हमले में थानाध्यक्ष समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गये.

  • गया : अपने दम पर महिला जनप्रतिनिधि संभालें व्यवस्था

    अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस को लेकर प्रभात खबर ने करायी परिचर्चा गया : मौजूदा समय में हर क्षेत्र में आधी आबादी की भागीदारी तेजी से बढ़ी है. घरों की दहलीज लांघकर महिलाएं अब पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिला कर आगे बढ़ रही हैं. लेकिन, यह भी सत्य है कि लैंगिक असमानता अभी भी समाज में बरकरार है. अगर महिलाओं को उनके अधिकारों के प्रति जागरूक करना है, तो निश्चित तौर पर इसकी शुरुआत अपने-अपने घरों से होनी चाहिए.

  • मानपुर : अंचल कार्यालय में छात्रा के साथ छेड़छाड़, गोलीबारी, दो गिरफ्तार

    अपने भाई के साथ आय व आवासीय प्रमाणपत्र बनवाने गयी थी अंचल कार्यालय मानपुर : प्रखंड सह अंचल कार्यालय पर गुरुवार की सुबह लगभग 10 बजे प्रमाणपत्र बनवाने पहुंची एक छात्रा के साथ चार युवकों ने छेड़छाड़ की. जब छात्रा व उसके साथ रहे भाई ने इसका विरोध किया, तो मनचले युवक दोनों के साथ मारपीट करने लगे. मामला बढ़ता देख छात्रा ने फोन कर अपने परिजनों की इसकी सूचना दी. इसके बाद छात्रा के परिवार के लाग अंचल कार्यालय पहुंच गये. पर तब तक विवाद काफी गहरा चुका था.

  • गया : रंग लाया कार्यपालक सहायकों का आंदोलन, बढ़ गया मानदेय

    गया : बिहार राज्य कार्यपालक सहायक सेवा संघ, गया जिला इकाई के विभिन्न विभागों में कार्यरत कार्यपालक सहायकों ने गुरुवार को एक-दूसरे को मिठाई खिला कर खुशी का इजहार किया. जिला मीडिया प्रभारी प्रियदर्शन कुमार ने कहा कि कार्यपालक सहायकों की लड़ाई रंग लायी. इसका फल है कि बिहार प्रशासनिक सुधार मिशन सोसाइटी, बिहार की निदेशक डॉ प्रतिमा कुमारी ने गुरुवार को पत्र जारी कर कार्यपालक सहायकों के मानदेय में बढ़ोत्तरी की है. उन्होंने कहा कि अब कार्यपालक सहायकों को भी इपीएफ, इएसआई में कटौती, विशेष भत्ता, हार्डवेयर भत्ता भी दिया जायेगा.

  • गया : मुखिया और सरपंच बतायेंगे, कहां हाे रही उनके इलाके में अफीम की खेती

    गया : जिले में अफीम, गांजा व अन्य मादक पदार्थों के अवैध उत्पादन पर रोकथाम व विनष्टीकरण की समीक्षा बैठक समाहरणालय सभाकक्ष में की गयी.

  • गया : शहर को खूबसूरत बनाने की कोशिश जल्द दीवारों पर दिखेंगी थ्री डी पेंटिंग

    गया : बीते ले कुछ सालों में देश व दुनिया में पॉपुलर हुआ थ्री डी पेंटिंग अब गया शहर के लोग भी देख सकेंगे. इसके लिए नगर निगम व पथ निर्माण विभाग ने मिल कर योजना बनायी है. इस संबंध में डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि गया पौराणिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण शहर है. यह भगवान विष्णु व बुद्ध दोनों की धरती है. इसी को ध्यान में रखते हुए नगर निगम कई दीवारों पर थ्री डी पेंटिंग बनवाने जा रहा है, ताकि लोगों को शहर अलग लुक में दिखे. इसके लिए डीपीआर तैयार हो रहा है, ताकि जल्द ही टेंडर निकाला जा सके.

  • गया : नगर निगम को नाली गली योजना में मिले तीन करोड़ रुपये

    गया : वर्ष 2018-19 में मुख्यमंत्री शहरी नाली-गली पक्कीकरण निश्चय योजना मद में गया नगर निगम को तीन करोड़ 11 लाख एक हजार 346 रुपये का आवंटन मिला है. वहीं नगर पंचायत बोधगया को 33 लाख 56 हजार 781 रुपये का आवंटन मिला है. नगर विकास एवं आवास विभाग ने इस संबंध ने दोनों निकायों को स्पष्ट तौर पर हिदायत दी है कि वे हर हाल में नियमों को ध्यान में रखते हुए पैसे की निकासी कराएं. साथ ही समय-सीमा के अंदर शहरी क्षेत्र में नाली गली पक्कीकरण का काम कराएं.

  • गया : मगध में प्राथमिक शिक्षा का घटता स्तर व्यवस्था की पोल खोल रही 'असर'

    गया : प्रमंडल में प्राथमिक शिक्षा का हाल कैसा है यह प्रथम नामक संस्था की एनुअल स्टेटस आॅफ एडुकेशन रिपोर्ट (असर) ने खुलासा कर दिया है.

  • बोधगया : जगन्नाथ मंदिर में श्रीराम जानकी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा 13 को, कलशयात्रा आज

    बोधगया : बोधगया स्थित जगन्नाथ मंदिर परिसर स्थित नवनिर्मित श्री राम जानकी मंदिर की प्राणप्रतिष्ठा 13 मार्च को संपन्न होगी. इसके लिए मंदिर परिसर में श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ का आयोजन किया जा रहा है. महायज्ञ समारोह की शुरुआत शुक्रवार की सुबह आठ बजे जल यात्रा से होगी. इसमें 111 कलशों में आनंद वन काली मंदिर के समीप निलांजना नदी से महिलाएं जल भर कर जगन्नाथ मंदिर परिसर स्थित यज्ञ मंडप तक जायेंगी.

  • शहर को खूबसूरत बनाने की कोशिश जल्द दीवारों पर दिखेंगी थ्री डी पेंटिंग, जल्द होगा टेंडर

    गया : बीते ले कुछ सालों में देश व दुनिया में पॉपुलर हुआ थ्री डी पेंटिंग अब गया शहर के लोग भी देख सकेंगे. इसके लिए नगर निगम व पथ निर्माण विभाग ने मिल कर योजना बनायी है. इस संबंध में डिप्टी मेयर मोहन श्रीवास्तव ने बताया कि गया पौराणिक दृष्टिकोण से काफी महत्वपूर्ण शहर है.

  • नवादा में गैंगरेप के आरोपितों को पकड़ने गयी पुलिस पर हमला

    गैंगरेप के आरोपित को पकड़ने गयी अतरी थाने की पुलिस पर नवादा जिले के हिसुआ थाने के हादसा गांव में अपराधियों ने हमला बोल दिया. हमले में थानाध्यक्ष समेत छह पुलिसकर्मी घायल हो गये. इसमें दो की हालत गंभीर बतायी जाती है.

  • अंचल कार्यालय सहित कई इलाकों में नक्सलियों ने चिपकाये पोस्टर, पुलवामा आतंकी हमले को लेकर केंद्र पर साधा निशाना, कहा...

    गया / बांकेबाजार : अंचल कार्यालय सहित कई जगहों पर बिहार-झारखंड रीजनल यूनिफाइड कमांड भाकपा माओवादियों ने पोस्टर चिपका कर इलाके में सनसनी फैला दी है. हस्तलिखित पोस्टर में 14 फरवरी को जम्मू-कश्मीर के पुलवामा हमले को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा गया है. साथ ही नक्सलियों ने पोस्टर में पाकिस्तान में जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी शिविरों पर एयर स्ट्राइक का जिक्र किया है.

  • गया : पीहू व गुनगुन पूछती है, पापा कब आयेंगे मां, जवाब देना मुश्किल

    गया : छह वर्षीय पीहू व आठ साल की गुनगुन के सवालों का जवाब देना अब मुश्किल हो रहा है. दोनों हर दिन पूछती हैं कि पापा कब तक लौट कर घर आयेंगे मम्मी. इसके बाद घर के सभी लोग बच्चों के इस प्रश्न पर निरुत्तर हो जाते हैं. यह कहना है लापता स्वर्ण व्यवसायी संतोष कुमार की पत्नी रत्ना कुमारी का. उन्होंने बताया कि 300 दिनों से अधिक समय बीतने के बाद भी अब तक कुछ पता नहीं चल पाया है. अब तक सैकड़ों बार पुलिस अधिकारी से मिल चुकी हैं.

  • गया : बाहर से दवा लाना अस्पताल की कार्यप्रणाली पर बड़ा सवाल

    प्रभावती में अराजक स्थिति देख भड़के जिलाधिकारी गया : प्रभावती अस्पताल में गड़बड़ी की शिकायत मिलने पर जांच के लिए पहुंचे डीएम अभिषेक सिंह अराजक स्थिति देख कर भड़क उठे. वहां मौजूद हेल्थ मैनेजर द्वारा बाथरूम खराब होने की शिकायत पर डीएम ने फटकार लगाते हुए कहा कि शाम के बाद कोई डॉक्टर यहां रहता नहीं और सुविधाओं की बात करते हैं. दवा की जांच करने भंडार में पहुंचे डीएम ने फार्मासिस्ट सत्येंद्र नारायण से दवा निर्गत रजिस्टर मांगी. उसमें 19 फरवरी के बाद कोई रेकॉर्ड अंकित नहीं किया गया था.

  • गया : शिक्षक को तीन बार 'मौत' छूकर निकली

    गया : सामान्य कद काठी के सत्यप्रकाश से जब आप पहली बार मिलेंगे, तो लगेगा कि अरे इस आदमी में ऐसी क्या बात है. पेशे से शिक्षक हैेेें, इसलिए अनुशासन पसंद व्यक्ति हैं. अपने छात्रों के बीच वह मुस्कुराते हुए पढ़ाने वाले शिक्षक के तौर पर चर्चित हैं.लेकिन बात सिर्फ इतनी ही नहीं है. यह शिक्षक दूसरे शिक्षकों से थोड़े जुदा हैं.

  • गया : फर्जी कागज पर बालू उठाव, डेढ़ दर्जन हुए गिरफ्तार

    गया : अवैध बालू खनन व फर्जी कागज पर उठाव के मामले में डेढ़ दर्जन से अधिक धंधेबाजों को मेडिकल थाने की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मेडिकल थाने की पुलिस इन दिनों शराब व बालू माफियाओं पर लगाम लगाने के लिए अभियान छेड़ रखी है. बालू धंधेबाजों के बीच पुलिस कार्रवाई से हड़कंप मच गया है. सोमवार की रात 10 ट्रक व चार ट्रैक्टर को ओवर लोड बालू लदे होने के आरोप में खिरयावां घाट से जब्त किये गये थे. इस मामले में 30 धंधेबाजों पर कार्रवाई की गयी थी.

  • गया : साइबर क्राइम रोकने में पुलिस व बैंक लाचार ग्राहक खुद ही जाने अपने रुपये-पैसे का हाल

    गया : बिना एटीएम कार्ड नंबर, पासबुक, अकाउंट नंबर व ओटीपी बताये लोगों के खातों से पैसे उड़ाने का मामला बढ़ता जा रहा है. इस पर रोक लगाने में पुलिस व बैंक दोनों ही अब तक नाकाम हैं. पीड़ित भी ज्यादातर मामले में थक हार कर चुप बैठ जा रहे हैं. पहले फोन कर साइबर क्राइम से जुड़े अपराधी खुद को बैंक अधिकारी बताते हुए ग्राहकों का कार्ड नंबर पूछते थे. लेकिन, अब बिना जानकारी के ही पैसा उड़ा लिये जा रहे हैं.

  • गया : हत्या के मामले में आठ अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा

    वर्ष 2002 में गोली मार कर की गयी थी हत्या गया : हत्या के एक मामले में नीमचक बथानी के आठ अभियुक्तों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी. त्वरित न्यायालय द्वितीय कामेश्वर नाथ राय की अदालत नीमचक बथानी थाना कांड संख्या 15 /2002 में इदरीश खां ,परवेज खान, कमाल खान,नसरुल्लाह खान,सलाउद्दीन खान,शाहिद खान,गालिब खान व मुमताज खान को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. इस मामले के सूचक नीमचक बथानी के होरीडीह गांव निवासी महेश यादव का प्राथमिकी में कहना था कि 21 अप्रैल 2002 को जब मैं अपने गांव में परिजनों के साथ बैठ कर भुनेश्वर यादव की पत्नी के श्राद्ध कर्म पर विचार-विमर्श कर रहा था.

  • गया : शेरघाटी में राष्ट्रीय लोक अदालत नौ मार्च को

    गया : आगामी 9 मार्च को गया व्यवहार न्यायालय व शेरघाटी व्यवहार न्यायालय में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है. इसके लिए व्यवहार न्यायालय परिसर में कुल 18 बेंचो का गठन किया गया. जबकि शेरघाटी व्यवहार न्यायालय में दो बेंचो का गठन किया गया. राष्ट्रीय लोक अदालत के माध्यम से, मोटर दुर्घटना, बीमा, बैंक बिजली, पानी वन विभाग, लोन से संबंधित मामलों का निपटारा किया जाता है.

  • गया जंक्शन से 14 गिरफ्तार

    गया : रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) द्वारा बुधवार को गया जंक्शन के प्लेटफॉर्मों व पैसेंजर ट्रेनों में चलाये गये विशेष अभियान में 14 लोग गिरफ्तार किये गये. आरपीएफ पोस्ट प्रभारी निरीक्षक एएस सिद्दिकी ने बताया कि गिरफ्तार अभियुक्तों के विरुद्ध रेलवे एक्ट की धाराओं के तहत कार्रवाई करते हुए साढ़े आठ हजार रुपये जुर्माना वसूल कर सभी को छोड़ दिया गया.

  • बोधगया : गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ संस्कार जरूरी

    बोधगया : गुणवत्तापूर्ण शिक्षा के साथ ही बच्चों में संस्कार होना अति आवश्यक है. इसके लिए शिक्षकों को ध्यान देना होगा और बच्चों को शिक्षा में संस्कार भरने के प्रति संजीदा होना होगा.

  • असंबद्ध कॉलेजों के विद्यार्थियों का उत्पात, िवरोध में फूंकी बस

    बोधगया : स्नातक थर्ड पार्ट के रिजल्ट की मांग करते हुए विभिन्न असंबद्ध कॉलेजों के छात्रों ने बुधवार को पहले एमयू का गेट बंद कर धरना-प्रदर्शन किया और बाद में एक बस में आग लगा दी.

  • गया : बिना पिन व कार्ड नंबर बताये उड़ाये 40 हजार

    विष्णुपद इलाके की एटीएम से किस्त में निकाले रुपये गया : एटी गेट के रहनेवाले रामचंद्र मल्लिक के खाते से किस्त में विष्णुपद इलाके की एटीएम से 40 हजार रुपये निकलने का मामला सामने आया है.

  • गया : एफसीआई के दो ट्रक अनाज गायब

    परैया (गया) : सोमवार को एफसीआई गोदाम गया से परैया एसएफसी गोदाम के लिए भेजे गये खाद्यान्न के छह ट्रकों में दो ट्रक बीच रास्ते से लापता हो गये. आधी रात को गुप्त सूचना के बाद टिकारी एसडीओ मनोज कुमार के आदेश पर टिकारी एडीएसओ प्रवीण कुमार सिन्हा ने मंगलवार तड़के सुबह एसएफसी गोदाम परैया का निरीक्षण किया.

  • गया : 10 वर्षों में नहीं बना सका शहर में बच्चों के लिए एक चिल्ड्रेन पार्क

    कंडी नवादा में एक किमी के दायरे में चिल्ड्रेन पार्क लिए बनी है योजना गया : कहने को तो बहुत छोटी बात है लेकिन नगर सरकार की लापरवाही ने इसे बड़ा बना दिया. यहां बात हो रही है चिल्ड्रेन पार्क की. छोटी बात यह है कि किसी भी शहर में बच्चों के मनोरंजन के लिए कई चिल्ड्रेन पार्क होते ही हैं, इसे तैयार करना भी किसी नगर निकाय प्रशासन के लिए मुश्किल नहीं है. लेकिन अपने शहर में यह बड़ी बात बन गयी है.

  • गया : शराब व महुआ के साथ छह गिरफ्तार

    गया : आबकारी विभाग की टीम ने देशी-विदेशी शराब के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है. उत्पाद विभाग के सहायक आयुक्त किशोर कुमार साह ने बताया कि सोमवार की रात डोभी चेकपोस्ट व आसपास के इलाके में वाहन चेकिंग की गयी. डोभी पुल के नीचे एक बोलेरो से 110 बोतल विदेशी शराब जब्त की गयी. इसमें धंधेबाज हजारीबाग चौपारण के रहनेवाला विजय कुमार यादव को गिरफ्तार किया गया है.

  • गया : जिले में भारत बंद का रहा मिला-जुला असर

    केंद्र सरकार के खिलाफ की नारेबाजी गया : तेरह प्वाइंट रोस्टर आरक्षण के खिलाफ, न्यायपालिका में आरक्षण व आउटसोर्सिंग में आरक्षण देने की मांग को लेकर दलित-वंचित समूहों के द्वारा बुलाया गया भारत बंद का गया में आंशिक असर देखा गया. शहर के अलावा ग्रामीण क्षेत्रों में गाड़ियों का परिचालन सामान्य रहा.

  • गया : एफसीआइ गोदाम की नये सिरे से हुई मापी, 2014 से बकाया है होल्डिंग टैक्स

    गया : कटारी हिल रोड स्थित एफसीआइ गोदाम की मापी नये सिरे से मंगलवार को हुई. नगर निगम क्षेत्र में होल्डिंग टैक्स वसूलने का काम देख रही स्पायरो सॉफ्टेक कंपनी के प्रोजेक्ट मैनेजर अंजनी कुमार, नगर निगम के प्रतिनिधि व एफसीआइ के अधिकारियों की मौजूदगी में मापी हुई.

  • गया : नहीं मिला स्ट्रेचर, जांच के लिए जाते रास्ते में बेहोश हुई महिला

    हाथ में ग्लूकोज की बोतल लगे पैदल अल्ट्रासाउंड कराने जाते वक्त हो गयी बेहोश गया : मगध मेडिकल अस्पताल में स्ट्रेचर व कर्मचारियों की उपलब्धता के बाद भी किसी गंभीर मरीज को जहमत उठानी पड़े, तो यह दुर्भाग्य है. ऐसा ही एक मामला मंगलवार की दोपहर सामने आया. प्रसूति रोग विभाग में भर्ती बोधगया के नामा पूर्वी गांव की कांति देवी के दो परिजन हाथ में स्लाइन की बोतल टांगे अल्ट्रासाउंड के लिए ले जा रहे थे.

  • गया : प्रभारी गयीं गुरु गोष्ठी में, शिक्षक भी अनुपस्थित, स्कूल बंद

    गया : सरकारी स्कूलों की व्यवस्था पर हमेशा से ही सवाल उठते रहे हैं. यह कोई गलत भी नहीं लगता जब चीजें सामने ही गड़बड़ दिख जाये. शिवरात्रि की छुट्टी के बाद भी नगर प्रखंड के पथरौरा गांव स्थित प्राथमिक विद्यालय में छुट्टी मनायी जाती रही. दोपहर 12 तक स्कूल बंद रहा. यहां जब प्रभात खबर की टीम पहुंची, तो विद्यालय में बच्चे नहीं थे. सभी क्लास रूम में ताला लगा हुआ था. स्कूल के बरामदे में लगभग 20-25 महिलाएं बैठी थीं. पूछने पर कहा कि नन बैकिंग कंपनी की बैठक हो रही है. स्कूल की पहली मंजिल पर एक आंनगबाड़ी सेविका कुछ बच्चों के साथ मौजूद थीं. पूछने पर उन्होंने बताया कि स्कूल में तो कोई आया ही नहीं था. बच्चे आये थे फिर चले गये.

  • गया : ठेकेदारों ने डूडा के अधीक्षण अभियंता का किया घेराव

    गया : जिला समाहरणालय के परिसर में बने डूडा के कार्यालय में मंगलवार को नगर निगम के ठेकेदारों ने धांधली का आरोप लगाते हुए डूडा के अधीक्षण अभियंता किशोरी मोहन देव का घेराव किया. ठेकेदारों का आरोप था कि नगर पंचायत बोधगया में वित्तीय वर्ष 2018-19 में विभिन्न वार्डों में सड़क व नली निर्माण के लिए हुए टेंडर को सारी प्रक्रिया होने के बाद नियमों को ताक पर रख कर दुबारा लॉटरी निकालने की कोशिश की जा रही है.

  • पीरमंसूर के पास बदमाशों का तांडव अधेड़ को चाकू मार किया जख्मी

    अपराधियों ने सोमवार की रात करीब नौ बजे पीरमंसूर के पास एक अधेड़ व्यक्ति सुनील कुमार सिन्हा को चाकू मार कर जख्मी कर दिया. सुनील सिन्हा रामसागर तालाब के पास रहते हैं. वह बजाजा रोड स्थित सोने-चांदी की दुकान में कारीगर हैं.

  • मुजफ्फरपुर के मत्स्य पदाधिकारी के खाते से गया में उड़ाये 41 हजार रुपये

    मुजफ्फरपुर में पदस्थापित मत्स्य प्रसार पदाधिकारी सिद्धार्थ कुमार के खाते से तीन दिनों में 41 हजार 900 रुपये निकाल लिये गये. उनका खाता गया में एसबीआइ की बाजार शाखा में है

  • बिगड़ैलों की हरकत से तनाव में जी रहीं स्कूल की लड़कियां

    पैदल व साइकिल से स्कूल जानेवाली लड़कियों की सुरक्षा की बात तो दूर मुफस्सिल इलाके में स्थिति निजी स्कूल के बस से स्कूल जानेवाली लड़कियां सुरक्षित नहीं है. लड़कियां आये दिन मानसिक तनाव व भय के साये में स्कूल का अाना-जाना कर रहीं हैं. बिगड़ैल लड़के स्कूल बस का न केवल पीछा कर बल्कि स्कूल बस को जबरन रुकवा कर लड़कियों को तंग कर रहे हैं.

  • घायल मजदूर की मौत के मामले में ठेकेदारों पर केस दर्ज

    रेलवे में ठेकेदार के माध्यम से दैनिक मजदूरी पर काम कर रहे मजदूर रामधनी यादव की मौत का मामला गरमा गया है. मृतक के परिजन शव के साथ सोमवार को परिजन रेल थाने पहुंचे. मृतक का बेटा अजीत कुमार ने रेल थाना में ठेकेदारों के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी (रेल थाना में कांड संख्या 53/19) दर्ज करवायी है.

  • न इलाज हुआ, न एंबुलेंस ही मिली, डेढ़ घंटे तक जेपीएन में कराहती रही गर्भवती

    गया : राज्य सरकार एक ओर स्वास्थ्य व्यवस्थाएं सुधारने की बात कर रही है. दूसरी ओर सरकारी अस्पताल में लोगों को सुविधा देने के नाम पर सिर्फ परेशान किया जा रहा है. शहर के जयप्रकाश नारायण अस्पताल में रविवार की दोपहर डेढ़ बजे अपने सास व ससुर के साथ कंडी नवादा की गर्भवती फुलकुश देवी दर्द से कराहती हुई पहुंचीं. वहां मौजूद नर्स आदि ने कहा कि यहां कोई डॉक्टर मौजूद नहीं है. यहां इलाज करना संभव नहीं है.

  • नये सीओ ने नहीं किया ज्वाइन सर्टिफिकेट बनाने में परेशानी

    गया : नगर प्रखंड के अंचलाधिकारी (सीओ) दिलीप कुमार ने अब तक प्रभार ग्रहण नहीं किया है. इस कारण आय, आवासीय व जाति प्रमाणपत्र बनाने में परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. अंचल कार्यालय के एक कर्मचारी ने बताया कि पूर्व सीओ विजय कुमार सिंह के चले जाने के बाद नये सीओ दिलीप कुमार ने अब तक प्रभार ग्रहण नहीं किया है.

  • ब्लैकलिस्टिंग का मंडराया खतरा तो कंपनी ने शुरू किया भुगतान

    गया : जिले के तीन प्रखंडों में मिनी जलापूर्ति योजना के तहत वाटर ट्रीटमेंट प्लांट लगानेवाली कोलकाता की कंपनी मेसर्स इनरवैरोटेक के प्रतिनिधियों ने केयर टेकरों के लंबित रुपये का भुगतान रविवार से करना शुरू कर दिया. इससे केयर टेकरों में काफी उत्साह है. शुरुआत मानपुर प्रखंड में वाटर ट्रीटमेंट प्लांट पर नियुक्त 23 केयर टेकरों के भुगतान से हुई. कंपनी के प्रतिनिधि अजय कुमार ने बताया कि मानपुर प्रखंड में 23 कर्मियों को तीन-तीन माह का भुगतान किया गया है.

  • वजीरगंज में जमीन विवाद में गला रेत कर हत्या, लोगों ने की सड़क जाम

    वजीरगंज : वजीरगंज में रविवार की शाम करीब साढ़े छह बजे दखिनगांव के रहनेवाले 40 वर्षीय आमोद कुमार की हत्या अपराधियों ने गला रेत कर कर दी. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने वजीरगंज-गया रोड पर आगजनी कर सड़क जाम कर दिया व देर रात तक हंगामा करते रहे.

  • #WelcomeHomeAbhinanadan : विंग कमांडर की वतन वापसी पर जन्मे बच्चे का नाम रखा 'अभिनंदन'

    गया : विंग कमांडर अभिनंदन का पाकिस्तान द्वारा रिहाई किये जाने के दिन ही गया के प्रभावती अस्पताल में जन्मे एक बच्चे का नाम उसके माता-पिता ने अभिनंदन रखा है. मुंगेर जिले के बहादुर नगर थाने के कुतलुपुर गांव के रहनेवाले लड़के के पिता ओमप्रकाश कुमार ने बताया कि उसकी ससुराल अतरी थाने के फिरोजपुर गांव में है. उसकी पत्नी अलका कुमारी मायके में ही थी. प्रसव पीड़ा के बाद प्रभावती अस्पताल में उसे भर्ती कराया गया, जहां पर उसने ऑपरेशन से शुक्रवार की देर शाम एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया.

  • गया : अनशन पर बैठी महिला को मिलेगी सरकारी नौकरी

    गया : नगर प्रखंड मुख्यालय में पदस्थापित लिपिक अमित कुमार की मौत दो जुलाई] 2018 को कैंसर से हो गयी थी. इसके बाद से अबतक लिपिक अमित कुमार की पत्नी प्रियंका कुमारी को कोई सरकारी लाभ नहीं दिया गया. सरकारी लाभ नहीं मिलने पर लिपिक की पत्नी प्रियंका कुमारी अपने बच्चों के साथ शुक्रवार को समाहरणालय के समक्ष अनशन पर बैठ गयी और सरकारी लाभ के साथ-साथ अनुकंपा पर नौकरी दिये जाने की मांग की.

  • लड़कीवालों से शादी के लिए पिता ने ले लिया दहेज, उधर बेटे ने कर लिया प्रेम विवाह, फिर...

    गया : लड़के ने कुछ दिन पहले परिवार को बिना बताये ही एक लड़की से प्रेम-विवाह कर लिया. इधर, दहेज के लिए उसके पिता ने लड़के की शादी के लिए दूसरे गांव के लड़कीवालों से दहेज की रकम और बाइक ले ली. दोनों ओर से कार्ड भी छपवाकर बांटे गये. सात मार्च को शादी होनी तय थी. नयी गोदाम पहसी निवासी राजकुमार ने कोतवाली थाने में कहा कि वह पहले ही प्रेम विवाह कर चुका है.

  • गया : मां ने सुनायी अपनी व्यथा, सिंदूर लगाती हूं, सिर्फ बच्चों की तसल्ली के लिए

    गया : सिंदूर लगाती हूं, सिर्फ बच्चों की तसल्ली के लिए. पति के अपहरण हुए 11 माह से अधिक गुजर गये. पुलिस के दरबार में जाते-जाते थक चुकी हूं. लेकिन, हर जगह से निराशा ही हाथ लगी है. यह कहना है चंदौती थाने के अपहृत एसपीओ चंदन कुमार सिन्हा की पत्नी रंजीता कुमारी का.

  • गया : कोंच बीडीओ के केस दर्ज कराने के बाद कार्रवाई, प्रमुख पति गिरफ्तार

    कोंच (गया) : कोंच प्रखंड प्रमुख मंजू देवी व उनके पति कल्लू यादव का बीडीओ धर्मेंद्र कुमार सिंह से विवाद के बीच गुरुवार को कोंच थाने की पुलिस की कार्यशैली पर जम कर हंगामा हुआ.

  • नालंदा से बोधगया होते नोएडा के लिए बस सेवा आज से शुरू

    बोधगया : नालंदा से बोधगया होते हुए नोएडा व गाजियाबाद के लिए शुक्रवार से बस सेवा शुरू की जायेगी. इसका शुभारंभ पटना से ही मुख्यमंत्री नीतीश कुमार झंडी दिखा कर करेंगे.

  • गया ने जीता तीन करोड़ का पुरस्कार

    गया : स्वास्थ्य और पोषण, शिक्षा, कृषि और जल संसाधन, वित्तीय समावेशन, बुनियादी अवसंरचना और कौशल विकास के मामले में पिछड़े जिलों को तेजी से बदलने के लिए चयनित आकांक्षी जिलों में गया जिले ने तीन करोड़ का पुरस्कार जीता है. गया ने जनवरी महीने में स्वास्थ्य और पोषण क्षेत्र में शीर्ष स्थान हासिल किया है.

  • गया : थोड़ी-सी सजगता व बेसिक जानकारी बचायेगी आपको बड़ी दुर्घटनाओं से

    गया : सड़क पर होनेवाली बड़ी दुर्घटनाओं के कारण बहुत छोटे होते हैं. सड़क सुरक्षा पर काम करनेवाले एक्सपर्ट मानते हैं कि लोगों में यातायात की बेसिक जानकारी का नहीं होना और सजगता की कमी बड़ी दुर्घटनाओं के कारण बन जाते हैं. खास कर हाइवे पर यह ज्यादा होता है. एक्सपर्ट कहते हैं कि चालक जिस गाड़ी को ड्राइव करता है, उसे उस गाड़ी को चलाने की बेसिक जानकारी होनी ही चाहिए.

  • गया : आरोपित को भेजा जेल

    गया : गया-मानपुर रेलखंड स्थित बागेश्वरी गुमटी के पास विगत दिनों अप लाइन की कामाख्या एक्सप्रेस से यात्रा कर रही एक महिला यात्री के पर्स चोरी के मामले में गिरफ्तार आरोपित को गुरुवार को जेल भेज दिया गया.

  • बोधगया : माल्टा के दंपती ने हवन कर मनायी पहली सालगिरह

    एक वर्ष पहले बोधगया में ही हिंदू रीति-रिवाज से तिजियाना और डेविड ने की थी शादी बोधगया : बीते वर्ष बोधगया के श्रीपुर गांव स्थित बोधिट्री स्कूल परिसर में हिंदू रीति-रिवाज से परिणय सूत्र में बंधे माल्टा की तिजियाना व डेविड ने एक साल पूरा होने पर गुरुवार को बोधिट्री स्कूल परिसर में ही पहली सालगिरह मनायी. इस दौरान भी उन्होंने सुबह में सत्यनारायण स्वामी की पूजा की व हवन किया. इसके बाद बौद्ध भिक्षुओं ने सूतपाठ कर उनके सुखी दांपत्य जीवन की कामना की.

  • गया : जितने भी सलाउद्दीन पैदा करो, गोलियों पर 'गीदड़ों' का नाम लिखा है

    जाने माने वीर रस के कवियों ने सुनायी शौर्य गाथा गया : शहर के गया क्लब में नगर निगम की ओर से पुलवामा के शहीदों की याद में आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में देश के जाने माने वीर रस के कवियों ने अपनी कविताओं से लोगों को रोमांचित कर दिया.

  • गया : दहेज हत्या के आरोपित को लेकर आपस में भिड़े पुलिस व अधिवक्ता

    कोर्ट में एकाएक मची अफरा-तफरी, होता रहा हंगामा गया : दहेज हत्या के एक मामले में आरोपित को लेकर पुलिस व अधिवक्ताओं के बीच गुरुवार को हाथापाई हुई. मामला इतना बढ़ गया कि इसमें जिला एवं सत्र न्यायाधीश को हस्तक्षेप करना पड़ा. यह मामला अनुमंडल न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में लंबित है. इस मामले के शिकायतकर्ता सुनैना देवी ने प्राथमिकी दर्ज करवायी थी.

  • गया : मास्टर ट्रेनरों को आज दिया जायेगा प्रशिक्षण

    गया : लोकसभा आम निर्वाचन 2019 के अवसर पर मतदान दल यथा पीठासीन पदाधिकारी व निर्वाचन से जुड़े हुए अन्य पदाधिकारी व कर्मचारियों को मतदान से संबंधित प्रक्रियाओं के प्रशिक्षण हेतु जिला स्तर पर मास्टर ट्रेनर के रूप में कर्मियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है. प्रतिनियुक्ति सभी मास्टर ट्रेनरों का प्रशिक्षण शुक्रवार को गांधी मैदान में निर्धारित किया गया है. उक्त प्रशिक्षण राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक कृष्ण मोहन प्रसाद देंगे.

  • मानपुर : शिक्षित होने के साथ अच्छा इंसान भी बनें : कमांडेंट

    मानपुर : गया-खिजरसराय बाइपास मार्ग पर खांजहांपुर मुहल्ले में स्थित दीपक पब्लिक कॉन्वेंट स्कूल में गुरुवार की शाम पांचवें वार्षिक महोत्सव का आयोजन किया गया.

  • गया : बैंक ऑफ इंडिया के गार्ड ने युवक को मारी गोली

    गया : एक युवक से एटीएम कार्ड को लेकर बैंक ऑफ इंडिया की पुरानी गोदाम शाखा में बकझक हुई, तो गार्ड ने उसे गोली मार कर घायल कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने गार्ड को गिरफ्तार कर हथियार को जब्त कर लिया है.

  • गया : एक लाख रुपये रंगदारी नहीं देने पर युवक को मारी गोली

    गया : एक अन्य घटना में एक लाख रुपये नहीं देने पर कोतवाली थाना क्षेत्र के आनंदी माई मोड़ के पास अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दी. घायल युवक को मगध मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

  • बोधगया : हृदय योजना से बोधगया मठ का किया जायेगा सौंदर्यीकरण

    बोधगया : वर्षों तक महाबोधि मंदिर के संरक्षक रहे बोधगया मठ का अब हृदय योजना से सौंदर्यीकरण किया जायेगा. मठ परिसर में टाइल्स बिछाने के साथ ही इसके तीन मुख्य द्वार व पिछले हिस्से की चहारदीवारी की मरम्मत की जायेगी.

  • सोनडीहा गैंगरेप : पीड़िता ने आरोपितों को पहचाना

    पीड़िता की हुई पहली गवाही गया : सोनडीहा गैंग रेप मामले में बुधवार को पीड़िता की गवाही हुई. अपर जिला व सत्र न्यायाधीश प्रथम अशोक कुमार पांडेय की अदालत में कोंच थाना कांड संख्या 195/ 18 में पीड़िता की गवाही हुई. उसने अपनी गवाही में कहा कि 13 जून 2018 की रात में वह अपने पति व छोटी बेटी के साथ गुरारू से विश्वनाथपुर जा रही थी. सोनडीहा गांव के निकट जैसे ही हमलोग पहुंचे तो देखा कि कुछ लोग रोड पर घूम रहे हैं. उनके हाथों में पिस्टल व राइफलें थीं.

  • गया : मगध मेडिकल की नर्सों ने निकाला विजय जुलूस

    पाकिस्तान को करारा जवाब पर जतायी खुशी गया : पुलवामा हमले के बाद भारत की ओर से पाकिस्तान को करारा जवाब दिये जाने पर मगध मेडिकल कॉलेज व अस्पताल के नर्सों ने विजय जुलूस निकाला. इस दौरान भारत जिंदाबाद और पाकिस्तान मुर्दाबाद के भी नारे लगाये. कॉलेज कैंपस में नर्सों ने एक दूसरे को अबीर लगाया व मिठाईयां बांटी. नर्सों का कहना था कि भारत के वायु सेना ने पाकिस्तान के बालाकोट में स्थित आतंकियों के कैंप को नष्ट कर अदम्य साहस का परिचय दिया है.