• मानव श्रृंखला : ठंड से छात्र हुआ बेहोश, हार्ट अटैक से शिक्षक की मौत, परिजन को 4 लाख का मुआवजा

    गोपालगंज/दरभंगा : बिहार में गोपालगंज शहर के तुरकहां रेलवे ढाला के पास मानव श्रृंखला में पहुंचा छात्र ठंड से बेहोश हो गया. छात्र को आनन-फानन में इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. पीड़ित छात्र का नाम ताहिर हुसैन बताया गया, जो तुरकहां निवासी सगीर आलम का पुत्र है. परिजनों ने बताया कि पॉपूलर स्कूल के छात्रों के साथ मानव श्रृंखला में ताहिर लगा था. इसी दौरान ठंड से बेहोश हो गया. स्कूल की ओर से सूचना दी गयी, जिसके बाद इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • 231 प्रशिक्षु सिपाहियों ने खायी कर्तव्य निष्ठा की कसम

    दरभंगा : एक साल के बुनियादी प्रशिक्षण के बाद लहेरियासराय स्थित पुलिस केंद्र में शनिवार को 231 प्रशिक्षु सिपाहियों को शपथ दिलायी गयी. समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित तिरहुत क्षेत्र के आइजी गणेश कुमार ने प्रशिक्षु सिपाहियों को शपथ दिलाते हुए उन्हें कर्तव्य का पाठ पढ़ाया. आठ जिलों के 231 प्रशिक्षु सिपाहियों की पासिंग परेड करायी गयी़

  • जिले में 468 किमी. लंबी बनेगी मानव शृंखला

    जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली अभियान एवं सामाजिक कुरीतियों के विरुद्ध जन-जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से कल 19 जनवरी को राज्यव्यापी मानव शृंखला का निर्माण किया जा रहा है. जिला में कुल 468 किमी लम्बी मानव शृंखला का निर्माण किया जायेगा.

  • सभी मार्गों पर सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक नहीं होगा वाहनों का परिचालन

    सुरक्षा के दृष्टिकोण से सभी मार्गों पर सुबह नौ बजे से दोपहर दो बजे तक सरकारी कार्य में प्रतिनियुक्त तथा आपातकालीन सेवा, जिसमें सरकारी वाहन, न्यायाधीशों के वाहन, एम्बुलेंस, फायर ब्रिगेड, पेयजल टैंकर, वकीलों की गाड़ी तथा अन्य सेवाओं से संबंधित वाहन को छोड़कर अन्य वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा.

  • हेलीकॉप्टर एवं ड्रोन से की जायेगी वीडियोग्राफी व फोटोग्राफी

    मानव शृंखला का हेलीकॉप्टर से वीडियोग्राफी/फोटोग्राफी की जायेगी. इस हेतु जिला को राज्य सरकार द्वारा एक हेलीकॉप्टर की सेवा उपलब्ध होगी. सूचना एवं जन सम्पर्क विभाग द्वारा चार-चार ड्रोन कैमरा एवं वीडियो कैमरा टीम उपलब्ध करायी गयी है.

  • रूट को रियल टाइम में ट्रेस करने को विशेष ऐप डेवलप

    मानव शृंखला में सभी सीआरसी व वीडियोग्राफर को एनआइसी द्वारा विकसित ह्यूमेन चेन जीपीएस ट्रेस मोबाइल ऐप से जोड़ने के लिए शनिवार को कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • डीएमसीएच के ओपीडी में न्यूरो की चिकित्सा शुरू

    डीएमसीएच के ओपीडी में शुक्रवार से मरीजों को न्यूरोलॉजिस्ट चिकित्सक की सेवा मिलना प्रारंभ हो गयी. हृदय रोगियों को सुपरस्पेशलिटी डॉक्टर की सेवा का अवसर सोमवार से मिलने लगेगा. कार्डियोलॉजिस्ट डॉ ज्योति प्रकाश कर्ण सोमवार से मरीजों को देखेंगे. पहले दिन संबंधित चिकित्सा के लिये आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • इंदिरा कॉलोनी में रंगेहाथ चोर को पकड़ कर लोगों ने की धुनाई

    थाना क्षेत्र के इंदिरा कॉलोनी में गुरुवार की देर रात एक घर में चोरी कर रहे एक युवक को गृह स्वामियों ने रंगे हाथों दबोच लिया. हालांकि उसके तीन अन्य साथी भाग निकले. पकड़े गये आरोपित की जमकर धुनाई कर दी. लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने पहुंचकर चोर को कब्जे में ले लिया. थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि अल्लपट्टी निवासी कमल किशोर यादव के पुत्र विवेक कुमार यादव उर्फ विक्की को चोरी करते रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया है.

  • दहेज में पांच लाख नहीं लाने पर घर से निकाला

    पांच लाख रुपये दहेज में नही लाने को लेकर गाली-गलौज कर मारपीट कर घर से भगा देने का मामला प्रकाश में आया है. इसे लेकर पीड़िता लालपुर निवासी सत्येन्द्र कुमार पाण्डेय की पुत्री सुकृति कुमारी ने पति गायघाट थाना के कांटा निवासी मोहन मिश्र के पुत्र अजित कुमार मिश्र एवं सास रेखा मिश्र के खिलाफ सिंहवाड़ा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • कमतौल स्टेशन पर चला अतिक्रमणमुक्ति अभियान

    रेल प्रशासन ने शुक्रवार को कमतौल रेलवे स्टेशन के उत्तर रेलवे द्वारा एलाट दुकानों में करीब आधा दर्जन दुकान को जेसीबी से धराशायी कर दिया. कुछ दुकानों की छज्जा तोड़ कर हटा दिया. मौके पर एइएन-वन दिलीप कुमार, जनकपुर रोड के सीनियर सेक्शन इंजीनियर (रेलपथ) जीवछ पासवान, सीतामढ़ी के सीनियर सेक्शन इंजीनि

  • 23 फरवरी को दरभंगा आयेंगे सीएम : फातमी

    अनुसूचित जाति जनजाति अंबेडकर आवासीय विद्यालय की तर्ज पर एमएसडीपी के माध्यम से बनने वाले अल्पसंख्यक आवासीय छात्रावास का शिलान्यास मुख्यमंत्री

  • स्कूल में छात्रा के साथ अश्लील हरकत, पंचायत में आरोपित शिक्षक को चप्पल से पीटा, फिर...

    दरभंगा : प्रखंड क्षेत्र के एक स्कूल में छात्रा के साथ अश्लील हरकत किये जाने का मामला सामने आया है. करीब तीन माह पुराना वीडियो इलाके में वायरल होने के बाद मामले का खुलासा हुआ है. वीडियो में एक भवन में शिक्षक एवं सामाज के लोग बैठकर मामले को शांत कराने में लगे हैं.

  • दरभंगा एम्स की स्थापना का रास्ता साफ, साल के अंत तक निर्माण कार्य शुरू होने की उम्मीद

    नयी दिल्ली : बिहार सरकार ने दरभंगा में राज्य के दूसरे एम्स की स्थापना का मार्ग प्रशस्त करते हुए केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को सूचित किया है कि दरभंगा मेडिकल कॉलेज की जिस इमारत में एम्स बनाये जाने का प्रस्ताव है, उसकी इमारत, विरासत भवन की श्रेणी में नहीं आती है. स्वास्थ्य मंत्रालय के सूत्रों के अनुसार बिहार सरकार ने दरभंगा मेडिकल कॉलेज की इमारत और परिसर, विरासत स्थल की श्रेणी में आने सहित अन्य मूलभूत सुविधाओं के बारे में स्थिति को स्पष्ट करते हुए केंद्रीय मंत्रालय के समक्ष एक प्रस्ताव भेजा है. स्वास्थ्य मंत्री डाॅ. हर्षवर्धन ने बिहार सरकार के स्पष्टीकारण के साथ मिले प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है.

  • मां ने नाबालिग बेटी के प्रेमी और परिजनों पर अगवा कर घर में छिपाने की दर्ज करायी प्राथमिकी, फिर...

    दरभंगा : जिले के केवटी थाना क्षेत्र के एक गांव से नाबालिग लड़की को बहला फुसलाकर जबरन अपने घर पर रखने का आरोप लगाते हुए लड़की की मां के आवेदन पर मामला दर्ज किया गया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपित को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया और नाबालिग लड़की को परिजनों को सौंप दिया.

  • सिंहवाड़ा में व्यवसायी पुत्र का अपहरण

    सिंहवाड़ा उत्तरी पंचायत के बड़े व्यवसायी विष्णुदेव भारती के 37 वर्षीय पुत्र रमण कुमार ठाकुर उर्फ चुन्नू ठाकुर का सोमवार की शाम करीब पांच बजे अपराधियों ने अपहरण कर लिया. इसकी सूचना मिलते ही इलाके में सनसनी फैल गयी. मालूम हो कि श्री भारती का दवा, आभूषण सहित कई व्यवसाय हैं. र

  • बिहार के नौ स्टेशनों से 14 निजी ट्रेन चलाने का प्रस्ताव

    नीति आयोग और रेल मंत्रालय ने देश के 100 स्टेशनों से 150 ट्रेन चलाने की जिम्मेवारी निजी ऑपरेटरों को सौंपने का प्रस्ताव तैयार किया है. इनमें बिहार के प्रमुख स्टेशनों से 14 निजी ट्रेनें चलाने का प्रस्ताव भी है. ये स्टेशन हैं - पटना, दरभंगा, दानापुर, भागलपुर, कटिहार, बरौनी, पाटलिपुत्र

  • दरभंगा में AIIMS की इमारत बनाने का काम CPWD ने मांगा, स्वास्थ्य मंत्रालय को लिखा पत्र

    नयी दिल्ली : केंद्रीय लोक निर्माण विभाग (सीपीडब्ल्यूडी) के महानिदेशक ने स्वास्थ्य मंत्रालय से अनुरोध किया है कि बिहार के दरभंगा में एम्स की इमारत बनाने का काम एजेंसी को सौंपा जाये. सीपीडब्ल्यूडी के महानिदेशक प्रभाकर सिंह ने स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय सचिव प्रीति सुदान को पत्र लिखकर कहा कि सीपीडब्ल्यूडी बिना किसी परेशानी के परियोजना को लागू करेगा.

  • ठंड लगने से महिला समेत पांच लोगों की मौत

    सीतामढ़ी/ दरभंगा : सीतामढ़ी व दरभंगा में मंगलवार की रात ठंड लगने से महिला समेत पांच लोगों की मौत हो गयी.

  • सड़क हादसे में वृद्धा की मौत लोगों ने िकया एनएच जाम

    एनएच-57 फोरलेन पर हुई अलग-अलग दो दुर्घटनाओं में एक महिला की जहां मौत हो गयी, वहीं आधा दर्जन लोग घायल हो गये. भट्टपुरा मोड़ के नजदीक मंगलवार की अहले सुबह अज्ञात वाहन की चपेट में आने से वृद्धा की मौत हो गयी, जबकि उसके साथ चल रही उसकी बहन बुरी तरह घायल हो गयी.

  • नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में निकला जुलूस

    नागरिक संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में मंगलवार को शहर में जुलूस निकाला गया. धन्यवाद यात्रा मंच के बैनर तले मनोकामना मंदिर परिसर से जुलूस निकला. जुलूस में भाजपा, आरएसएस, बजरंग दल, विश्व हिन्दु परिषद् सहित विभिन्न संगठन के सदस्य हजारों की संख्या में शामिल थे.

  • जदयू का अलीनगर विधानसभा सांगठनिक सम्मेलन आयोजित

    जदयू की ओर से मंगलवार को अलीनगर विधानसभा सांगठनिक सम्मेलन का आयोजन किया गया. मौके पर जदयू के राष्ट्रीय सचिव रवींद्र कुमार सिंह ने कहा कि बिहार में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कोई विकल्प नहीं है. पार्टी अब सांगठनिक स्तर किसी के भरोसे नहीं है. प्रत्येक बूथ पर जदयू का स्वतंत्र संगठन बन गया है.

  • दरभंगा : विकास की दौड़ में विश्व विनाश के कगार पर : हरिवंश

    दरभंगा : राज्यसभा के उपसभापति हरिवंश ने कहा कि आर्थिक विकास की दौड़ में विश्व विनाश के कगार पर खड़ा है. वह सोमवार को लनामिवि के नरगौना परिसर स्थित जुबिली हॉल में इसमाद फाउंडेशन द्वारा विष्णु कांत झा स्मृति आचार्य रमानाथ झा हेरिटेज सीरीज के अंतिम व्याख्यान में ''गांधी ही विकल्प'' विषय पर बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि जनसंख्या के साथ ही भौतिक सुख-सुविधा बढ़ती जा रही है.

  • मानव शृंखला को ले नगर आयुक्त ने तय की जिम्मेवारी

    मानव शृंखला को सफल बनाने के लिये निगम अधिकारियों व कर्मियों को नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने टास्क सौंपा है. इसकी तैयारी को लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम अधिकारियों के साथ गुरुवार को नगर भवन में बैठक करेंगे. इसी दिन नगर आयुक्त भी उप नगर आयुक्त कमलनाथ झा, नगर अभियंता रतन किशोर वर्मा,

  • डीएमसीएच में दिनभर गंदगी के बीच हुआ मरीजों का इलाज

    डीएमसीएच में सफाई कर्मी व संवेदक के बीच गतिरोध के कारण सोमवार को अस्पताल की सफाई नहीं की गयी. लिहाजा ओपीडी, आपातकालीन विभाग, आइसीयू सहित विभिन्न वार्डों में मेडिकल वेस्टेज व गंदगी दिनभर फैली रही. पूरे दिन गंदगी व कचरे के बीच मरीजों व परिजनों ने समय बिताया.

  • मिश्रटोला को हरा दरभंगा क्रिकेट क्लब फाइनल में

    जिला क्रिकेट लीग में सोमवार को खेले गये मुकाबले में दरभंगा क्रिकेट क्लब की टीम मिश्रटोला क्रिकेट क्लब को चार विकेट से पराजित कर फाइनल में पहुंच गयी. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मिश्रटोला की टीम निर्धारित 35 ओवरों में सात विकेट खोकर 201 रन बनाने में सफल रही.

  • दो महिलाओं के खाते से उड़ाये 20-20 हजार

    साइबर क्राइम का मामला एक बार फिर प्रकाश में आया है. मामले को लेकर दो पीड़ित महिला की ओर से लहेरियासराय थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गई है. बहेड़ी थाना क्षेत्र के चक्का गांव निवासी यास्मीन परवीन व नूरजहां ने बताया कि उन्होंने नगर थाना क्षेत्र के मिर्जापुर स्थित फाइनेंस बैंक से 32-32 हजार रुपये का लोन लिया था.

  • सभी 324 पंचायतों में प्रसारित किया जायेगा जागरूकता संदेश

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने शुक्रवार को समाहरणालय परिसर से कला जत्था की चार टीमों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. इस दौरान बताया कि जिला के सभी 324 पंचायतों में कला जत्था भ्रमण कर जल जीवन हरियाली अभियान के जागरुकता संदेश को प्रसारित करेगा. कहा कि जलवायु परिवर्तन के चलते पारिस्थितिकीय असंतुलन की स्थिति बन गई है.

  • 24 घंटे की पेट्रोल पंप हड़ताल में ही वाहन चालक हलकान

    पेट्रोल पंप संचालक व उनसे जुड़े कर्मियों पर बढ़े आपराधिक हमले के खिलाफ मधुबनी-दरभंगा पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन की हड़ताल ने वाहन चालकों को हलकान कर दिया. महज 24 घंटे की सांकेतिक हड़ताल ने अपना असर दिखा दिया. इंधन के लिए वाहन चालक यहां से वहां भटकते रहे. उल्लेखनीय है कि एसोसिएशन ने पूर्व में ही इसकी घोषणा की थी.

  • राजद का बिहार बंद आज, पूर्व संध्या पर निकला मशाल जुलूस

    राजद की ओर से कल 21 जनवरी को आयोजित बिहार बंद की पूर्व संध्या पर युवा राजद द्वारा कर्पूरी चौक से लहेरियासराय टावर तक मशाल जुलूस निकाला गया. जुलूस के उपरांत लहेरियासराय टावर चौक पर वक्ताओं ने कहा कि कल का बंद स्वतः स्फूर्त है.

  • कई संगठनों ने निकाला मशाल जुलूस

    इमारते सरिया, एदारे सरिया, जमीअत अहले हदीस, जमीअत उलमा हिंद, राष्ट्रीय ओलामा काउंसिल, अंजुमन कारवां ए मिल्लत, ऑल इंडिया जमीतु राइन, भीम आर्मी आदि संगठनों की ओर से गुरुवार की शाम मशाल जुलूस निकाला गया.

  • बंद को ले थे मजिस्ट्रेट और कैमरामैन तैनात: एसएसपी

    एसएसपी बाबू राम ने बताया कि जिले में किसी भी तरह की कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है. सभी जगह फोर्स के साथ मजिस्ट्रेट व कैमरामैन को तैनात किया गया थ. साथ ही शहर के विभन्न चौक-चौराहें व अन्य जगह पर लगे सीसीटीवी से नजर रखी जा रही थी. सीआइएटी की टीम के साथ वरीय पुलिस अधिकारी भी निरंतर गश्ती कर रहे थे.

  • ट्रेनें रोकी, आगजनी कर जाम की सड़क, परेशानी हुए यात्री

    नागरिकता संशोधन एक्ट व एनआरसी के विरोध में वामपंथियों के बंद का आंशिक असर नजर आया. समर्थकों ने ट्रेन रोकी. सड़क जाम किया. घूम-घूम कर दुकानें बंद करायी, लेकिन इसका असर कुछ देर बाद ही समाप्त हो गया. इस दौरान लहेरियासराय थाना में 380 बंद समर्थकों ने अपनी गिरफ्तारी दी.

  • दरभंगा : देश को गुमराह कर रहे हैं विरोधी: संजय

    दरभंगा : अखंड भारत आज टुकड़े-टुकड़े में है, तो इसका जिम्मेदार प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू, मुस्लिम लीग के अध्यक्ष जिन्ना एवं लॉर्ड माउंटबेटन हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अखंड भारत का संकल्प लिया है. उन्हें सभी धर्मों की चिंता है.

  • दरभंगा : साहित्य अकादमी में मैथिली के प्रतिनिधि डॉ प्रेम का इस्तीफा, कहा-पुरस्कार के चयन में रैकेट सक्रिय

    दरभंगा : पुरस्कार के एलान के साथ ही साहित्य अकादमी में मैथिली के प्रतिनिधि डॉ प्रेम मोहन मिश्र ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने पुरस्कार दिये जाने की प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए संस्था के सचिव पर गंभीर आरोप भी लगाया है.

  • परीक्षा स्थगित करने से नाराज छात्रों ने किया हंगामा

    केएस कॉलेज परीक्षा केंद्र के उर्दू विषय के पीजी थर्ड सेमेस्टर सत्र 2018-20 के परीक्षार्थियों ने विवि के परीक्षा विभाग पहुंच कर मंगलवार को हंगामा किया. छात्रों का कहना था कि परीक्षा स्थगित किये जाने की नहीं दी गयी. इसकी जानकारी तब हुई जब वे केंद्र पर पहुंच गए थे.

  • सिंडिकेट, विद्वत परिषद सदस्य व अन्य उम्मीदवारों का बढ़ा टास्क

    लनामिवि में शिक्षक एवं गैर शिक्षक कोटि से सिंडिकेट सदस्य, संकायवार विद्वत परिषद सदस्य, वित्त समिति, अंकेक्षण समिति सदस्य पद के चुनाव की तिथि परिवर्तन के कारण पूर्व निर्धारित मतदाताओं की संख्या भी बदल जाएगी. पूर्व निर्धारित मतदाता सूची के अनुसार मतदाताओं से अपने पक्ष

  • 20 को दरभंगा व मधुबनी का बंद रहेंगे सभी पेट्रोल पंप

    दरभंगा व मधुबनी में सभी पेट्रोल पंप 20 दिसंबर को 24 घंटे के लिए बंद रखा जायेगा. यह निर्णय पेट्रोलियम डीलर एसोसिएशन ने मंगलवार को लिया है.

  • डीएमसीएच में एम्स निर्माण को ले फोरलेन कनेक्टिविटी जरूरी

    जिला में एम्स निर्माण को लेकर केंद्रीय टीम ने सोमवार को डीएमसीएच परिसर का निरीक्षण किया. सुनील शर्मा के नेतृत्व में निरीक्षण को सात सदस्यीय टीम यहां पहुंची थी. दोपहर 1.30 बजे से 2.40 बजे तक टीम ने डीएमसीएच, अस्पताल के बीच होकर गुजर रही वीआइपी रोड, पुरानी बिल्डिंग, रेलवे लाइ

  • रेडियोलॉजी विभाग में मरीजों की जांच शुरू

    डीएमसीएच के रेडियोलॉजी विभाग में सोमवार को मरीजों की अल्ट्रासाउन्ड जांच शुरू हो गयी. इससे मरीज व परिजनों ने राहत की सांस ली. आज करीब 65 मरीजों की जांच की गयी. हालांकि मरीजों की पर्ची पर यूनिट हेड का हस्ताक्षर नहीं होने पर डॉक्टरों ने नाराजगी जाहिर की.

  • जिला परिषद के खाली भू-खंडों पर होगा व्यावसायिक भवनों का निर्माण

    जिला परिषद की सोमवार को अध्यक्ष गीता देवी की अध्यक्षता में आयोजित सामान्य बैठक काफी हंगामेदार रही. असंतुष्ट सदस्य एक दूसरे पर जमकर बरसे. कई महत्वपूर्ण मुद्दों को सदस्यों ने उठाने का प्रयास किया, परन्तु बीच में दूसरे सदस्य बात काटते नजर आए. हमेशा शांत रहने वाले सदस्यों ने भी इस पर आपत्ति दर्ज की.

  • दो कार्टन विदेशी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    पुलिस ने डुमरी जनपट्टी गांव निवासी दिनेश मंडल के पुत्र मनोज मंडल के घर पर छापेमारी कर दो कार्टन विदेशी शराब बरामद कर तस्कर को भी गिरफ्तार कर लिया.

  • दरभंगा में एम्स की संभावना तलाशने आयेगी केंद्रीय टीम

    दरभंगा : जिला मुख्यालय में एम्स निर्माण की संभावना तलाशने के लिए 16 दिसंबर (सोमवार) को केंद्रीय टीम आयेगी़ टीम पूर्व से प्रस्तावित स्थल डीएमसीएच परिसर का निरीक्षण करेगी. सात सदस्यीय केंद्रीय टीम का नेतृत्व पीएमएसएसवाइ के सुनील शर्मा करेंगे.

  • कटरहिया मोहल्ला के घरों में घुसा नाले का पानी, परेशानी

    शहर के वार्ड 17 के कटरहिया मोहल्ला में एक बार फिर से व्यापक रूप से जलजमाव हो गया है. मुख्य सड़क से लेकर लिंक रोड नाला के गंदे पानी में डूब गये हैं. जलजमाव की वजह से सड़क व नाला का फर्क मिट गया है. घरों में नाला का पानी फैल गया है. चारों तरफ जलजमाव दिख रहा है.

  • दो बैंक कस्टमर के खाते से साइबर अपराधियों ने उड़ाये तीन लाख रुपये

    दो बैंक उपभोक्ताओं के खाता से साइबर अपराधियों ने लाखों रुपये उड़ा लिये. शनिवार को दोनों उपभोक्ता न्याय की फरियाद लगाते हुए सिटी एसपी के पास पहुंचे. उनका कहना था कि थाना की पुलिस आवेदन लेने से भी इंकार कर रही है. दोनों की बातों को सुनकर सिटी एसपी ने संबंधित थाना को मामला दर्ज कर जांच का निर्देश दिया.

  • रेडियोलॉजी विभाग में जूनियर डॉक्टर के साथ मारपीट करने वाला गिरफ्तार

    डीएमसीएच के रेडियोलॉजी विभाग में जूनियर चिकित्सक के साथ मारपीट करने के आरोपित रतनपुर गांव निवासी रोशन कुमार को बेंता ओपी पुलिस ने शनिवार की शाम गिरफ्तार कर लिया है.

  • दुष्कर्म पीड़िता की हालत में सुधार जल्द डिस्चार्ज होने की उम्मीद

    पांच वर्षीया दुष्कर्म पीड़िता बच्ची अभी भी डीएमसीएच में इलाजरत है. बताया जाता है कि उसकी स्थिति में काफी सुधार है. चिकित्सक उसके इलाज में जुटे हुए हैं. सूत्रों की माने तो मंगलवार को उसे अस्पताल से डिस्चार्ज किया जा सकता है. उसकी सुरक्षा में सुरक्षाकर्मी भी तैनात हैं.

  • दरभंगा में एम्स की संभावना तलाशने कल आयेगी टीम

    जिला मुख्यालय में एम्स निर्माण की संभावना तलाशने के लिए 16 दिसंबर को केंद्रीय टीम यहां आ रही है. समझा जाता है कि टीम पूर्व से प्रस्तावित स्थल डीएमसीएच परिसर का निरीक्षण करेगी. सात सदस्यीय केन्द्रीय टीम का नेतृत्व पीएमएसएसवाई के सुनील शर्मा करेंगे.

  • दरभंगा में एम्स की संभावना तलाशने कल आयेगी टीम

    जिला मुख्यालय में एम्स निर्माण की संभावना तलाशने के लिए 16 दिसंबर को केंद्रीय टीम यहां आ रही है. समझा जाता है कि टीम पूर्व से प्रस्तावित स्थल डीएमसीएच परिसर का निरीक्षण करेगी. सात सदस्यीय केन्द्रीय टीम का नेतृत्व पीएमएसएसवाई के सुनील शर्मा करेंगे.

  • बूंदाबांदी से बढ़ी कनकनी अस्त-व्यस्त रहा जनजीवन

    गुलाबी ठंड का मजा ले रहे लोगों को शुक्रवार को हुई हल्की बारिश ने ठिठुरन का एहसास करा दिया. लोग घरों में दुबके रहे. लिहाजा सड़कें सूनी पड़ी रही. बाजार में सन्नाटा पसरा रहा. लोगों को छाता निकालना पड़ा. वहीं इस बरसात ने शहर की सूरत को बदहाल कर दिया. सड़कें कीचड़ से लथपथ हो गयी.

  • उचक्कों ने डिक्की तोड़ उड़ाये 1.65 लाख कल्याणपुर में मिला चेकबुक व पासबुक

    शहर में एक बार फिर अपराधियों ने डिक्की तोड़ 1.65 लाख रुपये उड़ा लिये. घटना लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बेता स्थित पेट्रोल पंप के समीप हुई. इस प्रकरण में उचक्कों की करतूत पेट्रोल पंप पर लगे सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गयी है.

  • पीड़िता से मिले पूर्व मंत्री व विधायक

    जदयू के वरिष्ठ नेता सह पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री मो. अली अशरफ फातमी एवं केवटी के विधायक फराज फातमी ने शुक्रवार को डीएमसीएच के गायनी विभाग

  • ट्रक व टेंपो के बीच टक्कर, दो गंभीर

    अतरवेल-जाले पथ में कछुआ भीषमटोल के निकट एक अज्ञात ट्रक एवं एक ऑटो रिक्सा के बीच टक्कर हो गयी. इसमें ऑटो रिक्शा (बीआर 07 पीबी-7046) पर सवार सिंहवाड़ा प्रखंड के अतरवेल निवासी रामनाथ सहनी का 25 वर्षीय पुत्र निर्धन सहनी एवं बहादुर दास का 17 वर्षीय पुत्र बबलू कुमार घायल हो गया.

  • हरियाली यात्रा : मौसम के अनुकूल फसल चक्र पर शुरू हो गया है काम : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    दरभंगा/समस्तीपुर/मधुबनी : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मौसम के अनुकूल फसल चक्र होना चाहिए. जलवायु में परिवर्तन हो रहा है. इस वजह से फसल बर्बाद हो जाती है. कभी बाढ़ तो कभी सुखाड़ खेती को चौपट कर देती है. इसे सरकार ने गंभीरता से लिया है व इस दिशा में काम शुरू कर दिया है.

  • मौसम के अनुकूल होना चाहिए फसल चक्र: नीतीश

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि मौसम के अनुकूल फसल चक्र होना चाहिए. जलवायु में परिवर्त्तन हो रहा है. इस वजह से फसल बर्बाद हो जाती है. कभी बाढ़ तो कभी सुखाड़ खेती को चौपट कर देती है. इसे सरकार ने गंभीरता से लिया है. इस दिशा में काम शुरू कर दिया है.

  • हरियाली यात्रा का दूसरा चरण : मुख्यमंत्री आज मधुबनी, समस्तीपुर व दरभंगा में

    मधुबनी/समस्तीपुर/दरभंगा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को मिथिलांचल के दौरे पर आयेंगे. इस दौरान जल-जीवन-हरियाली अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत करेंगे व विकास कार्यों का जायजा लेंगे. मुख्यमंत्री मिथिलांचल के तीन जिलों मधुबनी, दरभंगा व समस्तीपुर जायेंगे.

  • आदिल की लाश पहुंचते ही मचा कोहराम, गम में डूबा विशनपुर

    दिल्ली से आदिल का शव गांव पहुंचते ही अलफगंज विशनपुरडीह में कोहराम मच गया. परिजनों के कारुणिक चीत्कार से वातावरण गमगीन हो गया. बुधवार की सुबह एंबुलेंस से अपने बेटे आदिल का शव को लेकर अब्बू मो. हकीम के पहुंचे. पूरे गांव में मातम छा गया. अम्मी शमीमा खातून अपने बेटे की लाश को देखते ही चीत्कार कर उठी.

  • शहर के विकास को मिलेगी रफ्तार, 7.85 करोड़ स्वीकृत

    नगर के विकास को और रफ्तार मिलने वाली है. विकास गति तेज करने के लिए निगम को सात करोड़ 85 लाख 44 हजार 167 रुपये मिलेंगे. जेनरल बेसिक ग्रांट मद में 14वें वित्त्त आयोग की अनुशंसा पर यह राशि स्वीकृत की गयी है. कें

  • पिस्टल के साथ तीन शराब तस्कर व एक आर्म्स सप्लायर गिरफ्तार

    पिस्टल व कारतूस के साथ जिला पुलिस तीन शराब तस्कर और एक आर्म्स सप्लायर को दबोचने में सफल रही. इनके पास से एक देशी पिस्टल, एक कारतूस व तीन मोबाइल बरामद किया गया है. एक गिरफ्तार अभियुक्त दूसरे शराब तस्कर की हत्या की साजिश रच रहा था. साजिश को अंजाम देने के लिए उसने आर्म्स सप्लायर से पिस्टल व कारतूस खरीदा था.

  • पांच साल की मासूम बच्ची को घर के दरवाजे से ले जाकर बलात्कार करनेवाला ऑटो चालक गिरफ्तार

    दरभंगा : दरभंगा के सदर थाना क्षेत्र में पांच साल की मासूम बच्ची से बलात्कार करने के आरोप में एक टेम्पो चालक को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस उपाधीक्षक अनोज कुमार ने कहा है कि ''''हमें बताया गया है कि टेम्पो चालक उसे एक बगीचे में ले गया और उसके साथ बलात्कार किया. पीड़िता का इलाज चल रहा है.''''

  • दरभंगा में मासूम से ऑटो चालक ने किया दुष्कर्म

    सदर थाना क्षेत्र में ऑटो चालक ने एक मासूम बच्ची को अपनी हवस का शिकार बना लिया. गंभीर हालत में पुलिस ने उसे डीएमसीएच के गायनी विभाग में भर्ती कराया है. जानकारी के अनुसार शुक्रवार की देर शाम सात बजे के बाद थाना क्षेत्र के एक गांव में कुछ बच्चे दरवाजे पर आग सेक रहे थे.

  • दरभंगा में डूबने से भाई बहन समेत तीन की मौत

    भालपट्टी ओपी के फतुलाहा गांव में शुक्रवार की दोपहर गड्ढे में भाई-बहन सहित तीन बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. मृतकाें में फतुलाहा निवासी मो. समीउल्लाह का नौ वर्षीय पुत्र एनायतुल्ला व पांच वर्षीया पुत्री माहिन अंजूम व हाजी मो. सगीर की सात वर्षीया नतनी अफीफा फातमा शामिल हैं.

  • सात बजे नो इंट्री, 10 बजे पुलिस की इंट्री

    नगर में सुबह सात बजे से ट्रेक्टर समेत भारी वाहनों के लिए नो-इंट्री लग जाती है. जबकि इसका अनुपालन कराने के लिए चौक-चौराहे पर ट्रैफिक पुलिस सुबह करीब 10 बजे पहुंचती है. ऐसा नहीं है कि सुबह 10 बजे के बाद कानून काम करने लगता है. पैसा व पैरवी के सहारे वाहन अवैध रूप से पुलिस के सामने निकलती रहती है. ट्रैक्टर चालकों ने तो बजाप्ता सेटिंग कर रखी है.

  • अपराध की योजना बनाते लोडेड पिस्टल संग दो धराये

    जिला पुलिस तीन लोडेड पिस्टल के साथ दो अपराधियों को दबोचने में सफल रही है. किसी बड़ी अपराधिक घटना को अंजाम देने दरभंगा पहुंचे इन अपराधियों को गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया गया है. सिमरी थाना की पुलिस को तकनीकी सेल से सूचना मिली कि चार अपराधी दरभंगा में किसी बड़ी घटना को अंजाम देने की यो

  • नागरिक उड्डयन मंत्री को ज्ञापन देकर हरहाल में मार्च से हवाई सेवा की मांग

    हवाई सेवा आरंभ होने में हो रहे विलंब को लेकर शुक्रवार को सांसद गोपालजी ठाकुर ने केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी से मुलाकात की. दरभंगा में विद्यापति एयरपोर्ट से नागरिक विमान परिचालन आरंभ होने में हो रहे विलम्ब से अवगत कराते हुए मार्च महीने से हवाई सेवा आरंभ कराने का आग्रह किया.

  • दरभंगा : छेड़खानी से आजिज छात्राओं ने मनचले को पीटा

    दरभंगा : ललित नारायण मिथिला विवि के कमला पीजी गर्ल्स हॉस्टल की छात्राओं के साथ बुधवार को एक मनचले ने छेड़खानी की. हॉस्टल के सामने युवक अश्लील हरकत करता रहा. लड़कियां एकजुट होकर उसकी चप्पल-जूतों से धुनाई कर दी.

  • सभी बीएड कॉलेजों में प्रवेश को मिथिला विवि लेगा परीक्षा

    सूबे के सभी विश्वविद्यालयों के बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए प्रवेश परीक्षा अब मिथिला विवि लेगा. कुलाधिपति ने लनामिवि को बीएड नामांकन प्रवेश परीक्षा का स्टेट नोडल विश्वविद्यालय नामित किया है. पूर्व के दो सत्रों की प्रवेश परीक्षा के लिए नालंदा खुला विवि को नोडल विवि बनाया गया था.

  • हड़ताल पर गये ऑटो चालक, नगर में लोगों को पैदल करना पड़ा सफर

    ऑटो चालकों की दो दिवसीय हड़ताल के पहले दिन मंगलवार को शहर में अधिकांश लोगों को पैदल यात्रा करनी पड़ी. रेलवे स्टेशन व बस स्टैंड आने-जाने वाले लोग हड़ताल से सर्वाधिक परेशान रहे. दूर-दराज से बस व ट्रेन से नौकरी करने, पढ़ाई करने, मजदूरी करने शहर आने वाले लोगों को बस स्टैंड व रेलवे स्टेशन से पैदल मार्च करना पड़ा.

  • ऑटो रिक्शा मजदूर संघ ने लिया हड़ताल जारी रखने का निर्णय

    कर्पूरी चौक पर भारतीय ऑटो रिक्शा मजदूर संघ अध्यक्ष प्रमोद कुमार चौधरी, जिला मंत्री विनोद कुमार चौधरी की अध्यक्षता में बैठक हुई. इसमें बुधवार को भी हड़ताल जारी रखने का संकल्प लिया गया. संघ का कहना है कि नगर में ऑटो स्टैंड की सही व्यवस्था नहीं है.

  • नगर बस सेवा चालू रहती, तो नहीं झेलनी पड़ती यात्रियों को फजीहत

    नगर निगम क्षेत्र में नगर बस सेवा चालू हो गयी रहती तो यात्रियों को ऑटो हड़ताल के कारण फजीहत का सामना नहीं करना पड़ता. बता दें कि 25 नवंबर 2011 को तत्कालीन परिवहन मंत्री वृषिण पटेल ने नगर बस सेवा की आधारशिला रखी थी. उस समय कहा गया था कि नगर बस सेवा का भाड़ा अन्य बसों व ऑटो से कम होगा.

  • आसमान में छा सकते हैं हल्के और मध्यम बादल

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से आठ दिसंबर तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों

  • दरभंगा में जदयू नेता की हत्या

    सहोड़ा मोड़ के निकट मंगलवार को जदयू नेता सह ठेकेदार मो. सैफ उर्फ मुन्ना खान की अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी. अपराधी स्कॉर्पियो सहित लाश साथ ले गये.

  • राज्यसभा में उठी दिल्ली यूनिवर्सिटी में मैथिली भाषा पढ़ाये जाने की मांग

    नयी दिल्ली : राज्यसभा में मंगलवार को भाजपा के एक सदस्य ने शून्यकाल के दौरान दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में मैथिली भाषा भी पढ़ाये जाने की मांग की. भाजपा के प्रभात झा ने इसे लोकहित से जुड़ा महत्वपूर्ण विषय बताते हुए कहा कि मैथिली भाषा के ऐतिहासिक और सामाजिक महत्व के मद्देनजर डीयू में भी इसकी पढ़ाई होनी चाहिये. प्रभात झा ने सभापति एम वेंकैया नायडू की अनुमति से मैथिली भाषा में ही सदन में अपनी बात रखी.

  • छेड़खानी करनेवाले छात्रों को अदालत ने दी अनोखी सजा, कहा...

    दरभंगा : नाबालिग छात्रा के साथ छेड़खानी के एक मामले में अदालत ने तीन आरोपितों को अनोखी शर्त पर जमानत दी है. आरोपितों को जेल से बाहर निकलने पर लगातार 15 दिनों तक छात्रा से माफी मांगनी होगी तथा स्थानीय स्कूल में साफ-सफाई करनी होगी.

  • दरभंगा : विवाहपंचमी को लेकर श्रीराम बरात शोभायात्रा निकाली गयी, देर रात होगा विवाहोत्सव

    दरभंगा : बिहार में दरभंगा जिला के जाले प्रखंड अंतर्गत अहियारी उत्तरी पंचायत स्थित तीर्थ स्थल अहल्यास्थान स्थित सिया-पिया निवास से महंत बजरंगी शरण के नेतृत्व में रविवार को मर्यादा पुरूषोत्तम भगवान श्रीराम की झांकी बैंड बाजे के साथ बरात की शोभायात्रा धूमधाम से निकाली गयी. आकर्षक ढंग से सजे डोली में आगे राम दरबार की तस्वीर और उसके पीछे भगवा झंडा लिए पुरुष श्रद्धालु, गीत गाती महिलाओं की टोली सहित भगवान के स्वरूप की झाकियां साथ चल रही थीं.

  • दरभंगा : भारत को फिर से जगद्गुरु बनाने के लिए संस्कृत का विकास जरूरी

    संस्कृत विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति हुए शामिल दरभंगा : कुलाधिपति व राज्यपाल फागू चौहान ने कहा कि संस्कृत विश्व की सर्वश्रेष्ठ भाषा है. ज्ञान विज्ञान के संपूर्ण विषय संस्कृत साहित्य में सुरक्षित है. भारत को फिर से जगद्गुरु के रूप में प्रतिष्ठा दिलाने के लिए संस्कृत का विकास जरूरी है.

  • भारत को फिर जगतगुरु की प्रतिष्ठा दिलाने के लिए संस्कृत का विकास जरूरी : कुलाधिपति

    कुलाधिपति फागू चौहान ने कहा कि संस्कृत विश्व की सर्वश्रेष्ठ भाषा है. ज्ञान विज्ञान के सम्पूर्ण विषय संस्कृत साहित्य में सुरक्षित हैं. भारत को फिर से जगतगुरु के रूप में प्रतिष्ठा दिलाने के लिए संस्कृत का विकास जरूरी है. कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय में आयोजित सातवें दीक्षांत समारोह में कुलाधिपति बोल रहे थे.

  • अतिक्रमण से लग रहा जाम हांफ रही यातायात व्यवस्था

    शहर की यातायात व्यवस्था पर अतिक्रमणकारी भारी पड़ रहे हैं. जाम की समस्या लगातार बढ़ती जा रही है. नगर के मुख्य चौक-चौराहा पर लोग घंटों जाम में फंसे रहते हैं. बड़ी वजह सड़कों का अतिक्रमण होना है. अतिक्रमणकारी सड़क के दोनों किनारे अस्थायी दुकान व बेतरतीब वाहन लगाकर जाम की समस्या उत्पन्न करने में कोई कोर-कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

  • सीएम कर सकते हैं हरिबोल तालाब सह पार्क का निरीक्षण

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के शहर में संभावित कार्यक्रम के मद्देनजर जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम, वरीय पुलिस अधीक्षक बाबूराम, नगर आयुक्त घनश्याम मीना और सिटी एसपी योगेन्द्र कुमार ने नगर निगम के पास स्थित हरिबोल तालाब सह पार्क का निरीक्षण किया.

  • रजिस्ट्री कराने आये व्यक्ति से छीनी गयी राशि बरामद

    निबंधन कार्यालय में रजिस्ट्री कराने आये व्यक्ति से लूट की राशि को पुलिस ने गुरुवार को बरामद कर लिया है. बताया जाता है कि गुप्त सूचना के आधार पर दरभंगा टावर स्थित एक लॉज में छापेमारी कर पुलिस ने लूट की राशि बरामद की है. बुधवार को जमीन की रजिस्ट्री कराने आये मोरो थाना क्षेत्र के सैदपुर निवासी जियाउर रहमान से दो उचक्के 23 हजार रुपये लूटकर भाग निकले थे.

  • डिक्की से उड़ाया दो लाख 65 हजार रुपये

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र के सैदनगर से बाइक की डिक्की से दो लाख 65 हजार रुपये निकालकर उचक्के भाग निकले. मामले को लेकर पीड़ित बहादुरपुर थाना के ओझौल गांव निवासी मुरलीधर मिश्र की ओर से थाना में आवेदन दिया गया है. पीड़ित का कहना है कि एसबीआइ के दरभंगा शाखा से

  • बेनीपुर के दो स्कूलों में फर्जी तरीके से बहाल कर दिये गये पांच-पांच शिक्षक

    बेनीपुर प्रखंड के रामनगर प्राथमिक विद्यालय एवं न्यू प्राथमिक विद्यालय अमैठी मुसहरी में शिक्षकों के नियोजन मामले में अनियमितता सामने आयी है. संबंधित विद्यालयों में शिक्षक नियोजन में अनियमितता की जांच को लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम के निर्देश पर डीइओ ने दो सदस्यी कमेटी गठित की थी.

  • शहर के स्कूलों में परोसा गया बासी भोजन, जांच के आदेश

    शहर के कई स्कूलों में गुरुवार को बासी भोजन परोस दिया गया. छात्रों ने मध्यान्ह भोजन करने से मना कर दिया. इसकी शिकायत शिक्षा विभाग को मिली. इस पर एमडीएम डीपीओ ने भोजन आपूर्तिकर्ता संस्था से स्पष्टीकरण तलब किया है. मामले की जांच के आदेश जारी किया है.

  • स्कूटी की ठोकर से युवक घायल आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क

    गौसाघाट खुटवारा मोड़ के निकट स्कूटी की ठोकर से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल युवक के सिर पर गंभीर चोट लगी है. गंभीर अवस्था में स्थानीय लोगों की मदद से डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. युवक की पहचान खुटवारा निवासी स्व. मंसूर के 21 वर्षीय पुत्र मो. नौशाद के रुप में हुई है.

  • हरियाणा से गांव पहुंची गाय लाने वालों ने रास्ते में तोड़ा दम

    हरियाणा में खरीद की गयी दो गाय व एक बाछी तो पनिहार गांव देर रात पहुंच गयी पर उसे खरीदने गये तीन लोग जिंदा नहीं लौट सके. यूपी के गोरखपुर जिला के खोराबार थाना क्षेत्र के जगदीशपुर चौकी के समीप यूपी राज्य परिवहन निगम बस की चपेट में आने से स्कॉर्पियो सवार कमतौल थाना के करवा-तरियानी पंचायत के पनिहारा गांव निवासी पूर्व मुखिया महेंद्र

  • पॉलीथिन कैरी बैग का धड़ल्ले से किया जा रहा है इस्तेमाल

    प्रतिबंध के बावजूद बाजार में धड़ल्ले से पॉलीथिन कैरीबैग का इस्तेमाल हो रहा है. रंग-बिरंगे पॉलीथिन कैरी बैग में सामान भरकर बेचे जा रहे हैं. इसकी मूल वजह इस पर अंकुश लगाने की दिशा में प्रशासन का सुस्त रवैया है. इसपर रोक की जिम्मेदारी निगम प्रशासन की है, लेकिन वह व्यवसायियों पर मेहरबान बना है.

  • डीएम ने लिया विकास कार्यों का जायजा

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के जिला में संभावित भ्रमण कार्यक्रम को देखते हुए प्रशासनिक तैयारी तेज कर दी गई है. बेनीपुर प्रखण्ड के तरौनी पंचायत के मुर्तुजापुर गांव में विकास एवं कल्याणकारी कार्यक्रमों/योजनाओं का क्रियान्वयन तेजी से किया जा रहा है. मुर्तुजापुर में अवस्थित भटोखर पोखर का सौदर्यीकरण कार्य तेजी से किया जा रहा है.

  • वाहन चालकों को दी गयी ट्रैफिक नियम की जानकारी

    जुर्माना से बचने के लिए यातायात नियम का पालन करें. आमजन को यह संदेश देते हुए जिला पुलिस की ओर से विशेष पहल की जा रही है. बुधवार को जागरूकता अभियान शुरू की गयी. अभियान का नाम पैसा बचत योजना दिया गया है. अभियान के तहत सिटी एसपी योगेंद्र कुमार के नेतृत्व में जिला पुलिस की ओर से मोटर वाहन (संशोधन) अधिनियम का पंपलेट बांटा गया.

  • ऐप के माध्यम से योजनाओं का करें संचालन

    मोबाईल एप संचालन किये जाने को लेकर सीडीपीओ कार्यालय की ओर से आंगनबाड़ी सेविकाओं के तीन दिनी प्रशिक्षण में बुधवार को दूसरे दिन सरकारी 11 मॉडल पर विस्तार से प्रकाश डाला गया.

  • चोरी की बाइक के साथ रंगेहाथ धराये दो शातिरों पर कांड अंकित, भेजा जेल

    भालपट्टी ओपी के नैनाघाट से धराये बाइक चोर गिरोह के शातिर दोनों सदस्यों पर गांव के राजकिशोर यादव के पुत्र सुनील यादव के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. दर्ज प्राथमिकी में सकरी थाना के ब्रह्मपुर निवासी रिजवान शेख के पुत्र आदिल शेख एवं मनीगाछी थाना के अधीन ब्रह्मपुर के श्याम साह के पुत्र दीपक कुमार साह को नामजद किया गया है.

  • स्ट्रीट लाइट के रख-रखाव में कोताही बरतने को कंपनी पर लगेगा जुर्माना

    शहरी क्षेत्र में लाइटिंग व जलापूर्ति व्यवस्था चौपट रहने को लेकर मंगलवार को सशक्त स्थायी समिति की बैठक में नगर आयुक्त घनश्याम मीणा के तेवर तल्ख दिखे. मूलभूत सुविधा में नगर के गली-मोहल्लों को एक वर्ष पूर्व रोशन करने के लिए लगाये गये स्ट्रीट लाइटों के रख-रखाव के प्रति इइएसएल कंपनी

  • मंत्री करेंगे मिथिला लोक उत्सव का उद्घाटन

    लहेरियासराय स्टेडियम में 30 नवंबर से प्रारंभ होने वाले दो दिवसीय मिथिला लोक उत्सव का जिला के प्रभारी मंत्री महेश्वर हजारी उद्घाटन करेंगे. कार्यक्रम में भाग लेने वाले कलाकारों के नाम पर मुहर लगा दी गयी है. आयोजन को लेकर स्टेडियम में दो मंच बनाया जा रहा है. मुख्य मंच का संचालन कमलाकांत झा व ''द

  • पुलिसकर्मी के पुत्र ने चाकू मार युवक को किया जख्मी, भर्ती

    लहेरियासराय नेहरु स्टेडियम के निकट मंगलवार की सुबह कुछ युवकों ने बहादुरपुर थाना क्षेत्र के हेमनगर पुरकुराही गांव निवासी ललित पासवान के 19 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार को चाकू व राड से मारकर घायल कर दिया. स्थानीय लोगों की मदद से घायल को डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

  • सड़क हादसे में बाइक सवार पटना के युवक की गयी जान

    बहेड़ा-झंझारपुर मार्ग के बहेड़ा भोलागाछी के निकट एक बाइक सवार की मौत सड़क दुर्घटना में हो गयी. देर रात पुलिया से टकराकर एक युवक सड़क किनारे लुढ़क गया. इससे उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. सुबह में लोगों ने बाइक के नीचे दबे युवक का शव देख सूचना बहेड़ा पुलिस को दी.

  • दिल्ली से बिहार में दरभंगा जा रही डबल डेकर बस पलटी, 30 लोग गंभीर रूप से घायल

    नोएडा/दरभंगा : दिल्ली से बिहार में दरभंगा जा रही एक डबल डेकर बस सोमवार शाम यमुना एक्सप्रेस-वे पर टायर फटने की वजह से अनियंत्रित होकर पलट गयी. घटना में 30 लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें ग्रेटर नोएडा के विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. एसपी ग्रामीण रणविजय सिंह ने बताया कि दिल्ली से एक डबल डेकर बस यमुना एक्सप्रेस-वे के रास्ते बिहार में दरभंगा जा रही थी. जैसे ही बस थाना बीटा-दो क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेस-वे के चुहड़पुर अंडरपास के पास पहुंची उसका टायर फट गया. वह अनियंत्रित होकर पलट गयी.

  • कचरा संग्रह और न निस्तारण की व्यवस्था, बांट दिये डस्टबिन

    शहर में ठोस कचरा अपशिष्ट निबटारे का काम कागज पर ही चलता नजर आ रहा है. कचरा उठाव के बाद भी सड़क पर जहां-तहां गंदगी पसरी दिखती है. कचरा संग्रह व निस्तारण की मुकम्मल व्यवस्था नहीं की गयी है और शहरवासियों के बीच निगम की ओर से गीला व सूखा कचरा जमा करने के लिये अलग-अलग रंग के दो-दो डस्टबिन बांट दिये गये हैं.

  • 12 की देर रात जल जीवन और हरियाली यात्रा पर दरभंगा पहुंचेंगे मुख्यमंत्री !

    सीएम नीतीश कुमार सेवा यात्रा, न्याय यात्रा, विकास यात्रा, निश्चय यात्रा के बाद अब जल जीवन और हरियाली यात्रा पर 12 दिसंबर की देर रात दरभंगा पहुंचेंगे. 13 की सुबह मौसम साफ रहने पर वे हवाई मार्ग से बेनीपुर जायेंगे. मौसम ठीक नहीं रहने पर सीएम सड़क मार्ग से बेनीपुर के मुर्तुजापुर पहुंचेंगे.

  • वार्डों में 96 स्टैंड पोस्ट सहित गाड़े जायेंगे दो-दो सबमर्सिबल

    नगर निगम के वार्डों में पेयजलापूर्ति के लिए दो-दो सबमर्सिबल गाड़े जायेंगे. साथ ही स्टील के स्टैंड पोस्ट लगाये जायेंगे. इसके लिए नगर विकास एवं आवास विभाग ने आपदा विभाग से उपलब्ध राशि ऑनलाइन माध्यम से निगम को आवंटित की है.

  • चार घंटे तक आज लोड शेडिंग के तहत मिलेगी बिजली

    डीएमसीएच उपकेंद्र में मेंटिनेंस कार्य को लेकर इससे जुड़े उपभोक्ताओं को रविवार को लोड शेडिंग के तहत बिजली आपूर्ति की जायेगी. सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक घंटा भर लोड शेडिंग कर फीडरों की बिजली आपूर्ति की जायेगी.

  • DMCH ने विभागाध्यक्षों का वेतन रोका, नियमित रूप से गायब होने के बावजूद बन जाती थी उपस्थिति

    दरभंगा : डीएमसीएच के चार विभागाध्यक्षों के वेतन पर रोक लगा दी गयी है. इन विभागों में रडियोथेरेपी, मनोरोग, फिजियोथेरेपी व एनाटोमी विभाग के अध्यक्ष शामिल हैं. डीएमसी प्रशासन का कहना है कि विभागों से ये लोग नियमित रूप से गायब चल रहे हैं. ओपीडी व विभागों के निरीक्षण के दौरान इनकी अनुपस्थिति पायी जाती रही है. इसे लेकर डीएमसी प्रशासन द्वारा कई बार अल्टीमेटम भी दिया गया. विभागाध्यक्षों से स्पष्टीकरण भी पूछा गया है. बावजूद ये लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे थे. अंतत: डीएमसी प्रशासन ने कड़ा कदम उठाया है.

  • रेडियोथेरेपी, मनोरोग, एनाटोमी एवं फिजियोथेरेपी विभागाध्यक्षों का वेतन रुका

    डीएमसीएच के चार विभागाध्यक्षों के वेतन पर रोक लगा दी गयी है. इन विभागों में रेडियोथेरेपी, मनोरोग, फिजियोथेरेपी व एनाटोमी विभाग के अध्यक्ष शामिल हैं. डीएमसी प्रशासन का कहना है कि विभागों से ये लोग नियमित रुप से गायब चल रहे हैं. ओपीडी व विभागों के निरीक्षण के दौरान इनकी अनुपस्थिति पायी जाती रही है.

  • पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों व स्थानीय लोगों के बीच बवाल

    विश्वविद्यालय थाना के कादिराबाद पुरानी बस स्टैंड स्थित दरभंगा पॉलिटेक्निक कॉलेज के छात्रों व स्थानीय लोगों के बीच शुक्रवार की सुबह जमकर मारपीट हुई. दोनों ओर से एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर बरसाये गये. इससे आक्रोशित स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर यातायात बाधित कर दिया. सड़क पर टायर जला प्रदर्शन करते रहे. लगभग दो घंटे तक पॉलिटेक्निक परिसर से लेकर सड़क रणक्षेत्र बना रहा. मामले के सूचना मिलते ही विश्वविद्यालय की पुलिस वहां पहुंची.

  • नशापान कर हंगामा करते युवा राजद के जिलाध्यक्ष सहयोगी के साथ गिरफ्तार

    युवा राजद के जिलाध्यक्ष सह मेकना बेदा पंचायत के मुखिया मो. कलाम अपने एक साथी हरीश सिंह राजपूत के साथ नशापान कर हंगामा करते पकड़े गये हैं. गुरुवार की देर रात दोनों को मब्बी ओपी क्षेत्र के बाजार समिति फोरलेन चौक से गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के अनुसार नशा में चौक पर राहगीर के साथ

  • बदलते मौसम में बच्चों में बढ़ी बुखार निमोनिया, सर्दी व खांसी की शिकायत

    ठंड ने दस्तक दे दी है. गुलाबी ठंड में बच्चों में बुखार, सर्दी, खांसी, पेट खराब, स्कीन रोग, निमोनिया आदि की संभावना बढ़ गयी है. खासकर कमजोर व कम प्रतिरोधक क्षमता वाले बच्चों पर इस मौसम में विशेष ध्यान देने की जरुरत है. बच्चों को पौष्टिक आहार देना चाहिये.

  • जानलेवा बने गड्ढे, चोटिल हो रहे लोग

    लोगों की आवागमन सुविधा को लेकर सात साल पहले बनाया गया शहर का एक मात्र आरओबी मौत को दावत दे रहा है. आरओबी बनाने के बाद इसके रखरखाव को लेकर निर्माण कंपनी व संबंधित विभाग आंखें मूंद रखी है. आरओबी पर जगह-जगह बना जानलेवा गड्ढा में फंस कर लोग रोज चोटिल हो रहे हैं.

  • चरम पर श्यामा भक्तों का उत्साह, दिनभर भक्तों की कतार

    भगवती श्यामा के भक्तों का उत्साह चरम पर पहुंच गया है. माता के रंग में सभी रंगे नजर आ रहे हैं. सभी की जुबान पर माता का नाम है. नवाह महायज्ञ में शरीक भक्त तो माता के नामधुन जाप में समवेत नजर आते ही हैं, आसपास से गुजरनेवाले भी इसे दुहराते दिख रहे हैं.

  • एडवांस हाजिरी बनाने की गड़बड़ी सीएस ने पकड़ी

    विधायक फराज फातमी एवं सीएस डॉ अमरेन्द्र नारायण झा की उपस्थिति में एपीएचसी सह हेल्थ एंड वेलनेस सेन्टर खिरमा पथरा में चिकित्सा व्यवस्था गुरुवार से बहाल कर दी गयी. सीएस ने कहा कि आयुष्मान भारत कार्डधारी की मुफ्त में चिकित्सा की जायेगी. वहीं विधायक ने कहा कि अब प्राथमिक इलाज के लिए लोगों को दरभंगा एवं केवटी जाने की जरूरत नहीं होगी.

  • पॉश मशीन से हर किसी को अनाज

    जन वितरण प्रणाली में पारदर्शिता लायी जायेगी. हर हकदार को पॉश मशीन के माध्यम से उचित वजन से सरकारी अनाज उपलब्ध कराया जायेगा. गुरुवार को जन जागरूकता अभियान कार्यक्रम के तहत डीएसओ अजय कुमार ने जिला परिषद सभागार में यह बात कही. उन्होंने कहा कि जिले के हर पीडीएस विक्रेता को पॉस मशीन उपलब्ध करा दी गयी है.

  • कुख्यात अपराधी के पिता व पूर्व मुखिया की गोली मार कर हत्या, कोसी दियारा इलाके में दहशत

    सिमरी (सहरसा) : सहरसा में कोसी के कुख्यात के पिता और पूर्व मुखिया को गोली मार कर बुधवार की देर रात हत्या कर दी गयी. जिले के महिषी प्रखंड की राजनपुर पंचायत के पूर्व मुखिया सत्तो यादव को बेखौफ बदमाशों ने ट्रेक्टर से खेत जोतने के क्रम में गोली मार कर हत्या कर दी है. मृतक सत्तो यादव कोसी क्षेत्र के कुख्यात काजल यादव का पिता है. इधर, हत्या की घटना से कोसी दियारा में सनसनी फैल गयी है. हत्या की घटना को अंजाम दुधेली भीत्ता बहियार में देने की सूचना मिल रही है, जो दरभंगा जिले के तिलकेश्वर एवं सहरसा जिले के महिषी एवं कनरिया ओपी क्षेत्र के सीमावर्ती इलाका है.

  • रैगिंग से त्रस्त छात्राओं ने दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज में जड़ा ताला, तीन दिन पूर्व छात्रों ने हाथ पकड़ कर की थी अभद्रता

    दरभंगा : दरभंगा इंजीनियरिंग कॉलेज में आये दिन रैगिंग से आक्रोशित छात्राएं बुधवार को कॉलेज में तालाबंदी कर धरना पर बैठ गयीं. छात्राएं दोषी छात्रों पर कार्रवाई की मांग कर रही थीं.

  • हड़ताल होने और नहीं होने के बीच बिना इलाज के लौटे सैकड़ों मरीज

    डीएमसीएच के ओपीडी में इलाज कराने आये सैकड़ों मरीज इलाज होने या नहीं होने को लेकर घंटों परेशान रहे. जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल के मद्देनजर गायनी व मेन ओपीडी में सुबह करीब डेढ़ घंटे तक अफरातफरी की स्थिति बनी रही. बता दें कि ओपीडी का समय सुबह आठ बजे शुरू होने से पूर्व सैकड़ों मरीज ओपीडी परिसर में जमा हो गये थे.

  • कैदी वार्ड से फरार हुए आरोपित के मामले में तीन पुलिसकर्मी निलंबित

    डीएमसीएच के कैदी वार्ड से बाइक चोरी मामले में गिरफ्तार रुपेश कुमार के फरार हो जाने के मामले में एसएसपी ने सख्त रुख अपनाते हुए बेंता ओपी अध्यक्ष से स्पष्टीकरण पूछते हुए ड्यूटी पर तैनात तीन पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया है. एसएसपी ने घटना की रात ड्यूटी पर तैनात सिपाही वासुदेव पंडित, सुनील कु

  • अगले महीने दो दिवसीय दौरे पर दरभंगा आयेंगे मुख्यमंत्री

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार जल जीवन हरियाली योजना को लेकर अगले महीने दो दिवसीय दौरा पर दरभंगा आयेंगे. इस दौरान सात निश्चय योजना, आरटीपीएस, लोक शिकायत, कल्याण आदि योजनाओं की समीक्षा की जायेगी.

  • पोखर में नहाने गयी महिला की डूबने से मौत

    सिमरी थाना क्षेत्र के बस्तवाड़ा डीह टोल स्थित रामा पोखर में डूबने से बुधवार को एक महिला की मौत हो गयी. मृतका की पहचान कमतौल थाना के बरैल निवासी स्व. शकुर की पत्नी इशरत परवीन के रुप में हुई है.

  • सिर में गोली मार प्रॉपर्टी डीलर ने की आत्महत्या

    लहेरियासराय के मदारपुर मुहल्ला निवासी डॉ राजेश रंजन सिंह उर्फ बब्बू सिंह ने बुधवार की सुबह अपने लाइसेंसी पिस्टल से सिर में गोली मारकर आत्महत्या कर ली. गोली की आवाज से मुहल्ले में हड़कंप मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही सैकड़ों लोग उनके घर पर पहुंच गये.

  • जंतर-मंतर पर दिया धरना

    दिल्ली में जंतर-मंतर पर पृथक मिथिला राज्य गठन की मांग को लेकर अखिल भारतीय मिथिला राज्य संघर्ष समिति की ओर से धरना दिया गया. इस दौरान मिथिला-मैथिली सेवी संस्थाओं, राजनीतिक दलों के नेताओं आदि से बिना किसी राग-द्वेष के पृथक मिथिला राज्य को पुनर्स्थापित करने के लिए एकजुट होने की अपील की गयी

  • मानव शृंखला बना बाल मजदूरी बंद करने का संदेश

    चाइल्डलाइन दोस्ती अभियान के पांचवें दिन सोमवार को बनौली से माधोपुर गांव तक करीब तीन किमी लंबी मानव श्रृंखला सब सेंटर की ओर से बनायी गयी. इसमें चाइल्ड लाइन के ललित रंजन दत्त, मनोहर कुमार झा, चांदनी कुमारी, मनीष कुमार, राधेश्याम ठाकुर, सुनील पासवान के साथ जीविका दीदी, आंग

  • प्रमंडलीय हैंडबॉल टीम चयनित

    ट्रायल के आधार पर प्रमंडलीय हैंडबॉल टीम का चयन सोमवार को किया गया. टीम में चयनित होने के लिए 50 से अधिक खिलाड़ियों ने ट्रायल दिया. टीम में कमलेश कुमार, रोशन राम, हर्ष राज सिंह, ऋषि कुमार, रजक राहुल चौपाल, गोविंद, अमृत नारायण, अमर इमाम, आशीष कुमार सिंह व कन्हैया कुमार का चयन किया गया.

  • राजनीतिक हिस्सेदारी को करना होगा संघर्ष

    जीएन टेक्निकल कॉलेज तारालाही में कानू हलुआई राजनीतिक चेतना मंच की प्रथम सालगिरह मनायी गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुये अनिल कुमार आजाद ने कहा कि राजनीतिक

  • विस व प्रखंड प्रभारी नियुक्त

    जदयू जिलाध्यक्ष प्रो. विनय कुमार चौधरी ने विधानसभा व प्रखंड प्रभारी की नियुक्ति की है. श्री चौधरी ने बताया कि संगठन को प्रखंड, पंचायत एवं बूथ स्तर तक सशक्त बनाने के यह नियुक्ति की गई है. प्रभु नारायण दास को कुशेश्वरस्थान, कन्हैया प्रसाद साह को गौड़ाबौराम, मुजफ्फर इमाम को अलीनगर, लक्ष्मण प्रसाद को बेनीपुर, मिथिलेश राय को दरभंगा ग्रामीण, मिथिलेश लाल देव को हायाघाट, शंभू नाथ झा को बहादुरपुर, गंगा प्रसाद सिंह को केवटी, अनिल कुमार मिश्र को जाले व यासमीन खातून को द

  • कलाकारों ने भव्य प्रस्तुति से बांधा समां

    कला, संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार के तत्वाधान में शनिवार को दरभंगा मेडिकल कॉलेज अस्पताल के प्रेक्षागृह में जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन किया गया. महोत्सव में विभिन्न विधाओं में कुल 70 प्रतिभागियों ने दमदार प्रस्तुति दी. गीत, नृत्य आदि की प्रस्तुति से कलाकारों ने उपस्थित लोगों का मन मोह लिया.

  • भगवती श्यामा के जयकारे के साथ अखंड नामधुन जाप शुरू

    भगवती श्यामा के जयकारे के संग अखंड नवाह महायज्ञ आरंभ हो गया. इसके साथ ही वातावरण में बीज मंत्र ''जय श्यामा माई, श्यामा माई, श्यामा माई, जय श्यामा माई'' वातावरण में तैरने लगा. भक्तों की आस्था छलक पड़ी. नवाह महायज्ञ के शुभारंभ के अवसर पर बड़ी संख्या में माता के भक्त मौजूद थे.

  • पर्ची पर विभागाध्यक्ष के हस्ताक्षर के बिना हो रही मरीजों की जांच

    डीएमसीएच के रेडियोलॉजी विभाग में मरीजों की जांच को लेकर अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद के निर्देश का अनुपालन नहीं हो रहा है. विभाग में अल्ट्रासाउन्ड कराने आये मरीजों के पर्ची पर यूनिट हेड का हस्ताक्षर नहीं किया जा रहा. पर्ची पर बिना हस्ताक्षर के ही मरीजों की अल्ट्रासाउन्ड जांच हो रही है. बता दें कि सभी मरीजों की जांच नहीं होने पर पिछले दिनों हंगामा हो गया था.

  • जिनकी जमीन की रसीद नहीं काटी जा रही, उनकी उपलब्ध करायें सूची

    आवास के लिए चिह्नित जिन लाभार्थियों की जमीन की रसीद काटने में अंचल के कर्मचारी आनाकानी करते हैं, वैसे लाभार्थियों की सूची उपलब्ध करायें. नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने वार्ड पार्षदों से यह अनुरोध किया है. कहा कि लाभुकों से संबंधित समस्याओं का निराकरण वे अपने स्तर से करेंगे.

  • 9:40 बजे तक फिजियोलॉजी, मनोरोग व पैथोलॉजी विभाग में नहीं पहुंचे थे डॉक्टर

    सुबह के आठ बज रहे हैं. डीएमसीएच के सेंट्रल ओपीडी में ताला लगा है. करीब सौ से डेढ़ सौ मरीज व परिजन ताला खुलने के इंतजार में बाहर खड़े हैं. आठ बजकर पांच मिनट पर मेन गेट का ताला खोला गया. ताला खोलकर गार्ड चला गया. ताला खुलते ही रजिस्ट्रेशन काउंटर की ओर लोग भागे.

  • दरभंगा मंडल कारागार को सुव्यवस्थित करने का दिया गया निर्देश

    जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव संजीव कुमार सिंह ने गुरुवार को दरभंगा मंडल कारा का निरीक्षण कर काराधीक्षक को आवश्यक दिशा निर्देश दिया. कारा के बाहर एवं अंदर के परिसर को सुव्यवस्थित करने को कहा.

  • वंडर एप में 45 हजार गर्भवती महिलाओं का डाटा बेस तैयार करने का मिला लक्ष्य

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारियों को वंडर एप में 45 हजार गर्भवती महिलाओं का डाटा बेस तैयार करने का लक्ष्य निर्धारित कर दिया है. डीएम ने कहा कि गर्भवती महिलाओं का एएनएम वार डाटा बेस तैयार किया जाना चाहिए, ताकि एएनएम अपने लक्ष्य के प्रति संवेदनशील रहे. वंडर एप में सही डाटा की प्रविष्टि होनी चाहिये.

  • दूसरे चरण का पैक्स चुनाव 11 को

    प्रखंड प्राथमिक कृषि शाख सहयोग समिति में 12 सदस्यीय पैक्स का चुनाव होगा. इसमें अध्यक्ष पद का चुनाव अनारक्षित होगा. वहीं इसके अलावा 11 कार्यकारिणी सदस्य का चुनाव किया जायेगा. इसमें महिलाओं के लिये रोस्टर के मुताबिक 50 प्रतिशत आरक्षित है. कार्यकारणी में पांच सामान्य वर्ग के लिये है.

  • दरभंगा में दो गुटों के विवाद में डाला गरम तेल, तीन झुलसे

    नगर थाना क्षेत्र के राज परिसर स्थित विवि गेट के पास विश्वविद्यालय थाना के पीछे शुक्रवार को दो दुकानदारों के बीच जमकर मारपीट हुई. इस दौरान एक पक्ष ने दूसरे पर खौलता तेल डाल दिया. इसमें स्थानीय निवासी दु:खी साह के 19 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार के साथ दो अन्य बुरी तरह झुलस गये. वहीं मारपीट में दूसरे पक्ष के एक युवक का सिर फट गया.

  • डीएम के आवासीय परिसर में लगाया गया वज्रपात पूर्व चेतावनी संयंत्र

    वज्रपात की पूर्व चेतावनी के लिए अर्ली वार्निंग सिस्टम डीएम के आवासीय परिसर में गोपनीय शाखा के पास लगा दिया गया है. इस संयंत्र के स्थापना के लिए राज्य मुख्यालय से दो सदस्यीय टीम यहां आयी थी. टीम ने सिस्टम चालू कर डीएम को हस्तगत करा दिया. संयंत्र को अधिष्ठापन के लिए अर्थ नेटवर्क्स एजेंसी को अधिकृत किया गया था.

  • पैक्स के प्रथम चरण के चुनाव की तैयारी तेज

    पैक्स (कृषि साख समिति) चुनाव की डुगडुगी बज चुकी है. प्रथम चरण का मतदान नौ दिसंबर को है. पांच प्रखंड के कुल 42 कृषि साख समिति (पैक्स) के लिए 71648 मतदाता मताधिकार का उपयोग करेंगे. इसकी अधिसूचना 11 नवंबर को जारी हो गयी है. 26 से 28 नवंबर तक नामांकन होगा. चुनाव को लेकर गांवों में हलचल जोर पकड़ रही है.

  • हराही तालाब पर अतिक्रमणकारियों के खिलाफ फिर से चला बुलडोजर

    शहर के ऐतिहासिक हराही तालाब पर 29 दिनों बाद पुन: गुरुवार को अतिक्रमणमुक्ति अभियान चलाया गया. सुबह 11 बजे से लेकर देर शाम तक पूर्वी-दक्षिणी किनारे से अतिक्रमण खाली कराया गया. अतिक्रमण कर अवैध तरीके से निर्मित मंदिर को छोड़ उससे पहले के हिस्से में अवैध कब्जा को जेसीबी, हथौड़ा व खंती से हटाया गया.

  • आवास योजना को गति देने को नगर आयुक्त ने की बैठक

    सबों को आवास योजना से चिह्नित लाभुकों को आवास मुहैया कराने में आवश्यक कागजात की कमी रोड़ा अटका रही है. समस्या को दूर कर लाभुकों को घर मुहैया कराने से बड़ी उपलब्धि हमारे लिये कुछ नहीं हो सकता. ये बातें नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने गुरुवार को अपने कार्यालय कक्ष में बैठक के दौरान कही.

  • दो गुटों में मारपीट, विरोध में दरभंगा-सकरी पथ जाम

    सदर थाना क्षेत्र के खुटवारा गांव में गुरुवार की रात दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. ग्रामीण जन अधिकार पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष चंद्रकांत यादव फायरिंग की बात कही जा रही है. हालांकि, घटना में वे बाल-बाल बच गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस पहुंचकर जांच में जुट गई है.

  • मुंगेर से बरामद हुआ दरभंगा जंक्शन से लापता बच्चा

    दरभंगा : दरभंगा जंक्शन से गायब 10 वर्षीय चंदन कुमार जीआरपी थानाध्यक्ष की सूझबूझ व तत्परता से सकुशल बरामद हो गया. मुंगेर के चाइल्ड होम से बुधवार को चंदन को उसके माता-पिता बेनीपुर के नेउरी नवटोल निवासी हरेराम सहनी व रेखा देवी को सुपुर्द कर दिया गया. बच्चे लापता होने से पिछले करीब एक सप्ताह से बेकल माता-पिता के दिल को ठंडक मिली.

  • एक वर्ष में निगम के बिजली खपत में 485 % की बढ़ोतरी

    बिजली खपत में सरकारी महकमा किसी से आगे है. पिछले एक साल में नगर निगम की बिजली खपत में 485 फीसदी का इजाफा हो गया है. वहीं कोर्ट से जुड़े कनेक्शन में 176 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. पुलिस महकमा भी इसमें आगे है. इसमें 123 फीसदी की बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी है. यह वृद्धि पिछले साल 2018 के अक्तूबर महीने में हुई खपत तथा चालू वर्ष के अक्तूबर महीने की खपत से तुलना में सामने आयी है.

  • जीवनशैली में तबदीली, तनाव आैर खान पान में बदलाव मधुमेह का मुख्य कारण

    मधुमेह की बीमारी आम होती जा रही है. जीवनशैली में बदलाव, तनाव व खान-पान में बदलाव की वजह से तेजी से लोग इस खतरनाक बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. विश्व में मधुमेह (डायबीटीज) तेजी से पांव पसार रहा है. करोड़ों लोग इस खतरनाक बीमारी के शिकार हो रहे हैं. भारत में भी यह तेजी से लोगों को अपनी चपेटे में ले रहा है.

  • निगम ने शुरू किया डस्टबिन का वितरण

    शहर को साफ-सुथरा रखने व कचरा सद्उपयोग करने के उद्देश्य से उपलब्ध कराये गये हरा व नीले रंग के डस्टबिन का वितरण आरंभ कर दिया गया. बधुवार को वार्ड नौ में वितरण शुरू किया गया. पहले दिन 260 हाउस होल्ड के बीच पार्षद सुदिष्ट महतो ने जमादार जगमोहन राय की उपस्थिति में अलग-अलग रंग के दो डस्टबिन वितरित किये.

  • बलहा स्टेशन परिसर में लगी आग, पांच मवेशी झुलसे

    सकरी-हरनगर रेलखंड स्थित बलहा स्टेशन परिसर में बुधवार की शाम आग लग गयी. परिसर में अवैध रूप से घर बनाकर मवेशी रखनेवाले रामदेव साह के पांच मवेशी झुलस गये. इसमें एक गाय व उसका बछड़ा मर गया. वहीं तीन अन्य मवेशियों के भी बुरी तरह झुलसने की बात बतायी जा रही है.

  • दरभंगा : पिछड़ों को विकास की मुख्यधारा में लाना जरूरी

    दरभंगा : कुलाधिपति सह राज्यपाल फागू चौहान ने कहा कि बिहार का अतीत समृद्ध रहा है. नालंदा और विक्रमशिला इसके प्रमाण हैं. हमें इस विरासत को आगे बढ़ाना है.

  • अतिथि सत्कार में आयी कमी, तो रूठ गये मेहमान पक्षी

    अतिथि सत्कार के लिए मशहूर मिथिला की सांस्कृतिक राजधानी दरभंगा से मेहमान पक्षी रुठ गये हैं. शरद ऋतु के दस्तक के साथ ही मेहमान विदेशी पक्षियों से गुलजार नजर आनेवाला कुशेश्वरस्थान का चौर वीरान पड़ा है. पक्षियों के कलरव से तरंगित रहनेवाला यह पक्षी अभयारण्य खामोश हो गया है.

  • किसी बैंक का खाता हो, घर बैठे डाकिया से लें सकते हैं भुगतान

    आपका पैसा देश के किसी भी बैंक में हो, जरुरत पड़ने पर आसानी से डाकिया से भुगतान ले सकते हैं. इसके लिए यह भी जरूरी नहीं है कि आपका खाता किसी डाकघर या आइपीपीबी (इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक) में हो. अगर नहीं भी है, तब भी बैंक में जमा राशि आसानी से चंद पल में प्राप्त कर सकते हैं.

  • दलित व पिछड़े वर्ग को विकास की मुख्य धारा में लाना जरूरी : कुलाधिपति

    कुलाधिपति फागू चौहान ने कहा कि बिहार का अतीत समृद्ध रहा है. नालंदा व विक्रमशिला इसके प्रमाण हैं. हमें इस विरासत को आगे बढ़ाना है. वे मंगलवार को लनामिवि के डॉ नागेंद्र झा स्टेडियम में आयोजित 10वें दीक्षांत समारोह में बोल रहे थे. उन्होंने कहा कि नैक से मूल्यांकन व शैक्षिक कैलेंडर का समय से पाल

  • दरभंगा में मैराथन के नाम पर ठगी, प्रतिभागियों का हंगामा

    संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान से लेकर बाघ मोड़ व बेला मोड़ तक आयोजकों की कुव्यवस्था से आक्रोशित बिहार इंटरनेशल मैराथन दौड़ में भाग लेने पहुंचे प्रतिभागियों ने जमकर बवाल मचाया. अहले सुबह प्रतिभागियों ने आयोजकों पर टी शर्ट, जूस की व्यवस्था नहीं करने व रजिस्ट्रेशन के नाम पर 30 लाख रुपये की ठगी करने का आरोप लगाते हुए खेल मैदान में

  • प्रदेश के सभी विवि में हो मैथिली की पढ़ाई: सरावगी

    िद्यापति सेवा संस्थान के तत्वावधान में एमएलएसएम कॉलेज में रविवार की देर शाम त्रि-दिवसीय मिथिला विभूति पर्व समारोह के पहले दिन के कार्यक्रम का उद्घाटन करते हुए नगर विधायक संजय सरावगी ने प्रदेश के सभी विवि में मैथिली की पढ़ाई शुरू करने की जरूरत जतायी. बिहार की एकमात्र अष्टम अनुसूची में

  • शोभायात्रा के साथ मिथिला विभूति पर्व समारोह आरंभ

    महाकवि विद्यापति के निर्वाण दिवस पर विद्यापति चौक स्थित उनकी प्रतिमा पर पद्मश्री डॉ सीपी ठाकुर द्वारा माल्यार्पण के बाद निकाली गई शोभायात्रा के साथ रविवार को तीन दिवसीय मिथिला विभूति पर्व समारोह की विधिवत शुरुआत हुई. मौके पर नगर विधायक संजय सरावगी, पूर्व विधान पार्षद डॉ विनोद कुमार चौधरी, संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डॉ देवनारायण झा, विद्यापति सेवा संस्थान के महासचिव डॉ बैद्यनाथ चौधरी बैजू, कमला कांत झा, डॉ कामेश्वर

  • बिना तैयारी के ही मैराथन दौड़ प्रतियोगिता की गयी शुरू : जिला प्रशासन

    जिला प्रशासन ने घटना के बाद जारी विज्ञप्ति में कहा है कि आयोजक द्वारा बिना पूरी तयारी के ही मैराथन दौड़ प्रतियोगिता शुरू की गयी. प्रतियोगिता स्थल पर अव्यवस्था के चलते अप्रिय घटना हुई. डीएम डॉ त्यागराजन इसे अत्यंत गंभीरता से लिये हैं. जांच के लिए डीडीसी की अध्यक्षता में तीन सदस्यीय कमेटी गठित कर दी गयी है.

  • दरभंगा : अंतरराष्ट्रीय मैराथन में बवाल, आयोजकों के खिलाफ फूटा छात्रों का गुस्सा, हंगामा व आगजनी

    दरभंगा : बिहार के दरभंगा में अंतरराष्ट्रीय मैराथन दौड़ में शामिल होने के लिए संस्कृत विश्वविद्यालय के खेल मैदान पहुंचे सैकड़ों प्रतिभागियों ने रविवार की अहले सुबह जमकर बवाल काटा. प्रतिभागियों ने प्रतियोगिता के आयोजकों पर टीशर्ट, जूस की व्यवस्था नहीं करने व रजिस्ट्रेशन के नाम पर लाखों रुपये ठगी करने का आरोप लगाते हुए खेल मैदान में लगे शामियाना को आग के हवाले कर दिया. इसके बाद प्रतिभागी बाघ घर मोड़ पहुंच गये. वहां सड़क जाम कर आगजनी करते हुए होर्डिंग, रिक्शा, ठेला व चाय आदि की दुकानों में तोड़फोड़ की.

  • छठ समाप्त होते ही बिगड़ी तालाबों की सूरत

    लोक आस्था के महापर्व के एक सप्ताह भी नहीं गुजरे हैं और शहर की तमाम तालाबों की सूरत बदहाल नजर आने लगी है. छठ पर्व के दौरान पूजन सामाग्री तालाब में डाल दिये जाने तथा लोगों द्वारा कचरा फेंकने से गंदगी का अंबार लग गया है. पूजन सामग्री पानी में तैरते तथा घाटों पर बेतरतीब फैले दिख रहे हैं.

  • हराही पोखर को अतिक्रमणमुक्त करने को अधिकारी और कर्मी किये गये प्रतिनियुक्त

    हराही पोखर के शेष अतिक्रमित भूभाग को 12 नवंबर को प्रशासन की देखरेख में खाली कराया जाएगा. इसके लिए सदर, बहादुरपुर एवं केवटी के सीओ क्रमश: अरुण कुमार सक्सेना, कमलेश कुमार एवं अजीत कुमार को दंडाधिकारी के तौर पर प्रतिनियुक्त किया गया है.

  • अधिकारियों के मुख्यालय छोड़ने पर रोक

    अयोध्या में भूमि विवाद मामले में सर्वोच्च न्यायालय द्वारा शनिवार को फैसला सुनाये जाने की संभावना के मद्देनजर जिला में विधि-व्यवस्था चौकस कर दी गयी है. जिला प्रशासन ने दोनों पक्षों से संयम बरतने की अपील जारी की है. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सभी एसडीओ, बीडीओ व थानाध्यक्षों से कहा है कि अपने-अपने क्षेत्रों में शांति समिति की बैठक कर दोनों पक्षों से सौहार्द बनाये रखने की अपील करें. साथ ही कहा है कि विवादित या भड़काऊ बयानवाजी पर पूर्ण रोक लगाई जाये.

  • नकदी व लाखों के जेवरात उड़ाये

    शहर के कटरहिया मुहल्ले में बुधवार की देर रात भीषण चोरी हुई. घर के सदस्यों के सो जाने के बाद चोर घर में दाखिल हुआ तथा लगभग पांच लाख के जेवरात, नकद रुपया व अन्य कीमती समान समेट कर फरार हो गया. घर के सदस्यों को गुरुवार की सुबह सोकर उठने के बाद चोरी की जानकारी मिली.

  • दरभंगा बार एसोसिएशन का चुनाव आज, तैयारी पूरी

    दरभंगा बार एसोसिएशन के द्विवार्षिक चुनाव की सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है. चुनाव आयुक्त सियाराम चौधरी एवं सहयोगी सुधीर कुमार सिन्हा, बी एन कापड़ी ने बताया कि 13 पदों के लिए कुल 49 प्रत्याशी चुनाव मैदान में है. नौ नवंबर को मतों की गिनती होगी. 1606 मतदाता भाग लेंगे.

  • बच्ची चोरी के साथ सेक्स रैकेट चलाने वाले गिरोह के सात सदस्य गिरफ्तार

    बच्चा चोर गिरोह का खुलासा सेक्स रैकेट के रूप में हुआ है. गिरोह का तार दरभंगा के अलावा समस्तीपुर व मधुबनी से भी जुड़ा है. बिरौल थाना में बच्चा चोरी के एक मामले का पटाक्षेप करते हुए पुलिस ने गिरोह के सात सदस्यों को दबोच लिया. इनके पास से तीन बच्चियों को बरामद किया गया है. ए

  • राइजिंग स्टार की उपविजेता मैथिली ठाकुर के गीतों पर मंत्रमुग्ध हुए श्रोता

    दरभंगा (कमतौल) : मिथिला की बेटी राइजिंग स्टार की उपविजेता मैथिली ठाकुर ने जाले प्रखंड अंतर्गत अहियारी उत्तरी पंचायत के धार्मिक तीर्थ स्थल अहल्यास्थान में दसवें राजकीय महोत्सव के पहले दिन बुधवार को एक से बढ़कर एक गीतों की प्रस्तुति से उपस्थित हजारों श्रोताओं को मंत्रमुग्ध कर दिया. यूं कहें कि मैथिली ने मैथिली भक्ति संगीत से श्रोताओं को सराबोर कर दिया, अतिश्योक्ति नहीं होनी चाहिए.

  • दरभंगा : अक्षय नवमी पूजन के साथ अहल्या गौतम महोत्सव का शुभारंभ, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

    दरभंगा (कमतौल) : बिहार में दरभंगा जिला के जाले प्रखंड अंतर्गत अहियारी उत्तरी पंचायत में दसवां त्रिदिवसीय राजकीय अहल्या गौतम महोत्सव की शुरुआत बुधवार को अक्षय नवमी पूजन से हुआ. अहल्या गहबर में पंडित धीरेंद्र झा के निर्देशन में यजमान ब्रह्मानंद ठाकुर द्वारा विधि विधान से पंच कन्याओं में शुमार देवी अहल्या का पूजन किया गया. पूजन के बाद हवन और उसके बाद उपस्थित श्रद्धालुओं के बीच लड्डू और खीर का प्रसाद का वितरण किया गया.

  • दो गुटों में फायरिंग, पूर्व सांसद के निजी सचिव समेत तीन घायल

    दरभंगा : शहर के बेला दुर्गा मंदिर के निकट दो गुटों के बीच हुई मारपीट के दौरान एक पक्ष की ओर से जमकर गोलीबारी की गयी. इस दौरान वहां से गुजर रहे पूर्व सांसद कीर्ति आजाद के निजी सचिव मिथिलेश चौधरी सहित दूसरे पक्ष के दो युवक घायल हो गये.

  • दरभंगा में फायरिंग, सड़क पर जा रहे पूर्व सांसद के निजी सचिव घायल

    शहर के बेला दुर्गा मंदिर के निकट दो गुटों के बीच हुई मारपीट के दौरान एक पक्ष की ओर से जमकर गोलीबारी की गयी. इस दौरान वहां से गुजर रहे पूर्व सांसद कीर्ति आजाद के निजी सचिव मिथिलेश चौधरी सहित दूसरे पक्ष के दो युवक घायल हो गये. वहीं एक युवक को चाकू मार कर घायल कर दिया गया.

  • दरभंगा मेडिकल कॉलेज के 18 विभागाध्यक्षों से स्पष्टीकरण

    डीएमसी प्राचार्य डॉ एचके झा ने मंगलवार को 18 विभागाध्यक्षों को चिकित्सकों की उपस्थिति पंजिका कार्यालय में उपलब्ध नहीं कराने को लेकर स्पष्टीकरण पूछा है. विभागाध्यक्षों से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब भेजने को कहा गया है. विदित हो कि रोजाना सभी विभागों को सुबह 10.30 बजे तक प्राचार्य कार्यालय में उपस्थिति पंजिका भेजनी है.

  • तीन िदनों बाद शुरू हुई सफाई

    छठ पर्व के दौरान बाजार से लेकर वार्डों की सड़कों पर जहां-तहां फैले कचरे का उठाव निगम ने मंगलवार को कराया. तीन दिनों बाद शहर की सड़कों पर मजदूरों ने झाड़ू लगायी. साफ-सफाई की.

  • दरभंगा मेडिकल कॉलेज के 18 विभागाध्यक्षों से स्पष्टीकरण

    डीएमसी प्राचार्य डॉ एचके झा ने मंगलवार को 18 विभागाध्यक्षों को चिकित्सकों की उपस्थिति पंजिका कार्यालय में उपलब्ध नहीं कराने को लेकर स्पष्टीकरण पूछा है. विभागाध्यक्षों से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण का जवाब भेजने को कहा गया है. विदित हो कि रोजाना सभी विभागों को सुबह 10.30 बजे तक प्राचार्य कार्यालय में उपस्थिति पंजिका भेजनी है.

  • बाबा नागार्जुन ने समतामूलक समाज निर्माण में होम किया जीवन

    जनकवि बाबा नागार्जुन की पुण्य तिथि पर मंगलवार को कबीरचक में नागार्जुन नगर के बोर्ड का उद्घाटन किया गया. मौके पर जन संस्कृति मंच के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य डॉ सुरेन्द्र प्रसाद सुमन ने कहा कि बाबा नागार्जुन ने आजीवन क्रांति, समता, प्रगति और जनवाद जैसे शब्दों से काम लिया और समतामूलक समाज के निर्माण के लिए भारतीय क्रांति की खोज में अपना सब कुछ होम कर दिया. इसलिए उनके नाम पर मुहल्ला का नामकरण करना गौरव की बात है.

  • दरभंगा में दो पक्षों के बीच विवाद, पूर्व सांसद कीर्ति आजाद के निजी सचिव समेत तीन को लगी गोली

    दरभंगा : बिहार में दरभंगा के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र में बेला दुर्गा मंदिर के निकट दो पक्ष के बीच विवाद में गोली चलने से तीन लोग घायल हो गये. पूर्व सांसद कीर्ति आजाद के निजी सचिव मिथिलेश चौधरी के अतिरिक्त अभिषेक कुमार यादव व रोहित कुमार महतो को गोली लगी है. वहीं, रविन्द्र पासवान को चाकू मार दी गयी है.

  • छुट्टी से नहीं लौटे सफाईकर्मी छठ के बाद कचरे से पटा शहर

    छठ पर्व के बाद से शहरी क्षेत्र में सफाई कार्य बंद है. शनिवार की दोपहर तक साफ-सफाई की गयी. इसके बाद से सफाई कर्मी नजर नहीं आ रहे हैं. मोहल्लों की गलियों व चौक-चौराहे पर कचरों की ढेर लगी है. इससे होकर गुजरने वालों को उठ रहे दुर्गंध से सांस लेना मुश्किल हो रहा है. पिछले तीन दिनों से जमा कचरे के ढेर पर आ

  • आरपीएफ की तत्परता से बची महिला यात्री की जान

    दरभंगा जंक्शन पर सोमवार को आरपीएफ के जवान की तत्परता से एक महिला यात्री की जान बच गयी. अगर एक क्षण की भी देरी होती तो हादसा तय था. इसे लेकर आरपीएफ जवान चंदन कुमार की खूब सरहाना हो रही है. जानकारी के अनुसार नई दिल्ली जाने के लिए 12565 बिहार संपर्क क्रांति सुपरफास्ट प्लेटफॉर्म संख्या एक से खुली.

  • स्कूलों में संचालित योजनाओं के पर्यवेक्षण को ले टीमें गठित

    प्रत्येक प्रखंड के माध्यमिक स्कूल विहीन पंचायत में एक विद्यालय को चिन्हित कर वर्ग नवम की पढ़ाई प्रारंभ कराई जाएगी. इसके लिए मूलभूत सुविधा उपलब्ध कराने के लिए पूर्व में राशि दी गयी थी. राशि भवन निर्माण, खेल मद आदि में खर्च की जानी थी. विभाग ने इसके नियमित पर्यवेक्षण के लिए पीओ के नेतृत्व में जांच दलों का गठन किया है.

  • प्याज का दाम 15 से 20 रुपये प्रति किलो उछला

    सोमवार को एकाएक प्याज का दाम 15 से 20 रुपया प्रति किलो उछल गया. छठ से पूर्व 45 से 50 रुपये किलो बिकने वाला प्याज आज 60 से 65 रुपये किलो बेचा जा रहा था. ग्राहक एकाएक दाम बढ़ने से परेशान थे. कुछ दाम पूछ कर आगे बढ़ते रहे वहीं कुछ ने उतनी खरीद नहीं की जितना खरीदने पहुंचे थे.

  • छठ घाट पर डूबने से बच्चे की मौत

    शिवराम गांव के जगमोहन लालदेव के छह वर्षीय पुत्र दिलखुश की मौत कमला नदी में छठ घाट पर डूबने से हो गयी. रविवार की सुबह भगवान भाष्कर को अर्घ देने के बाद नदी में स्नान करने लगा. इसी क्रम में गहरे पानी में चले जाने से उसकी मौत हो गयी. करीब तीन घंटे बाद गोताखोर की मदद से शव को बरामद किया गया.

  • मधुपुर के युवक की सड़क दुर्घटना में अररिया में मौत

    मधुपुर गांव निवासी अनिल कुमार झा के 35 वर्षीय पुत्र समीर सुमन की मौत शनिवार को अररिया जिला में सड़क दुर्घटना में हो गयी. घटना की जानकारी मिलते ही परिजनों के बीच कोहराम मच गया.

  • पुल की रेलिंग से बाइक टकरायी, एक की मौत

    एनएच 57 के मब्बी पुल पर शनिवार की देर शाम पुल के रेलिंग से टकराकर बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी. वहीं दूसरा सवार बुरी तरह घायल हो गया. मृतक सिंहवाड़ा थाना के रामपुरा कुमरपट्टी गांव निवासी जोगेश सदा का 22 वर्षीय पुत्र सुधीर सदा बताया गया है. वहीं उसी गांव के परवंश सदा के पुत्र मनोज सदा का डीएमसीएच में गंभीर अवस्था में इलाज चल रहा है.

  • छठ घाट पर करंट लगने से टेंट हाउस संचालक की मौत

    गोबराही गांव के छठ घाट पर शनिवर की देर शाम टेंट हाउस संचालक गणेश राम (21) की मौत करंट से हो गयी. वह छठ घाट पर लाइट लगा रहा था. इसी क्रम में लोहे की पाइप नदी के ऊपर से गुजर रही 11 हजार वोल्ट विद्युत उर्जा प्रवाहित तार के संपर्क में आ गया. करंट लगने से गणेश की मृत्यु मौके पर ही हो गयी. वहीं उसका साथ देर रहा मजदूर संजीत राम झुलस गया. गणेश स्थानीय रामप्रसाद राम का पुत्र था.

  • जांच परख कर ही लें रसोइ गैस का सिलिंडर

    इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन के निर्देश पर शुक्रवार को इंडेन गैस वितरक की ओर से उपभोक्ता जागरूकता अभियान के तहत रैली निकाली गयी. चौधरी इंडेन लहेरियासराय के समीप जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार ने रैली को झंडी दिखा कर विदा किया.

  • पेयजल का कनेक्शन लगाने वाले ठेकेदार पर होगा केस

    शहरी जलापूर्ति योजना के तहत घर-घर पानी का कनेक्शन देने का कार्य की प्रगति अत्यंत धीमी है. संवेदक द्वारा निर्माण कार्य में पूरी लापरवाही बरती जा रही है. इसे लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने जिला शहरी विकास अभिकरण (डूडा) के कार्यपालक अभियंता को संवेदक के विरुद्ध सुसंगत धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है.

  • डॉ विजय शंकर प्रसाद को मिलेगा डॉ गणपति मिश्र चिकित्सा सेवा सम्मान

    विद्यापति सेवा संस्थान द्वारा आयोजित तीन दिवसीय मिथिला विभूति पर्व समारोह में ''डॉ गणपति मिश्र चिकित्सा सेवा सम्मान'' डॉ विजय शंकर प्रसाद को दिया जाएगा. तीन सदस्यीय चयन समिति की अनुशंसा के आलोक में उन्हें यह सम्मान देने का निर्णय लिया गया है. सम्मान के तहत डॉ प्रसाद को ताम्रपत्र, पाग-चादर तथा पांच हजार रुपया नकद दिया जाएगा.

  • दरभंगा : तालाब में डूबने से दो चचेरे भाइयों की मौत

    दरभंगा : शिवराम गांव के विनोद झा के पुत्र बलराम झा एवं रंजीत झा के पुत्र सत्यम कुमार झा की मौत बुधवार को तारडीह प्रखंड के लगमा ब्रह्मचर्य आश्रम के पास तालाब में डूबने से हो गयी. सत्यम कुमार लगमा ब्रह्मचारी आश्रम के प्राक शास्त्र का छात्र था, जबकि बलराम नेहरा उच्च विद्यालय में दसवीं में पढ़ता था. दोनों चचेरे भाई लगमा ब्रह्मचर्य आश्रम के महंत के श्राद्ध का भोज खाने लगमा गये थे. इसी दौरान दोनों स्नान करने तालाब में चले गये. इस दौरान बलराम गहरे पानी में चला गया. उसे बचाने सत्यम उतरा, लेकिन दोनों की मौत हो गयी़

  • रन फॉर यूनिटी में दौड़े जवान

    लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती जिला पुलिस लाइन में राष्ट्रीय एकता दिवस के रुप में मनाई गई. गुरुवार को इस अवसर पर शपथ ग्रहण के साथ रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में सिटी एसपी योगेन्द्र कुमार, सदर एसडीपीओ अनोज कुमार सहित पुलिस अधिकारी व जवान के अलावा आमजन शामिल हुए.

  • कांग्रेस ने इंदिरा और पटेल को दी भावभीनी श्रद्धांजलि

    पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि व सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर गुरुवार को ज़िला कांग्रेस कार्यालय में उनके चित्रों पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गयी. जिलाध्यक्ष सीताराम चौधरी की अध्यक्षता में मौके पर आयोजित संगोष्ठी इंदिरा गांधी की पुण्यतिथि को शहादत दिवस के रूप में मनाते हुए उनके त्याग और बलिदान को याद किया गया.

  • राष्ट्र को एक सूत्र में बांधने वाले पटेल का समाज कृतज्ञ

    लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल की जयंती पर सांसद गोपालजी ठाकुर के नेतृत्व में बालूघाट स्थित सरदार पटेल चौक पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया. मौके पर श्री ठाकुर ने कहा कि स्वतंत्र भारत में 563 देसी रियासतों का विलय कर भारत को एक सूत्र में बांधने का साहसिक प्रयास पटेल ने किया.

  • बारदोली आंदोलन नहीं होता, तो फिर से चालू नहीं हो पाता गांधी का असहयोग आंदोलन

    कुंवर सिंह कॉलेज में लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाइ पटेल की जयंती राष्ट्रीय एकता दिवस के रूप में मनायी गयी. एनएसएस स्वयंसेवकों ने राष्ट्रीय एकता की शपथ ली. प्रधानाचार्य डॉ रहमतुल्ला ने अध्यक्षता की. मौके पर पूर्व प्रधानाचार्य डॉ कामेश्वर झा ने कहा कि भ्रष्टाचार का विरोध करना, मद्य निषेध के पक्ष में काम क

  • दुकानदार हत्याकांड में चार गिरफ्तार

    कॉमर्शियल चौक पर वर्चस्व की लड़ाई को लेकर हुई गोलीबारी में दुकानदार नवीन कुमार उर्फ चित्रगुप्त की मौत मामले में 24 घंटे के अंदर पुलिस ने चार अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. सभी को पुर्णिया जिला से पकड़ा गया है. घटना को अंजाम देने के बाद चारों अपराधी स्कार्पियों से कटिहार भागने की फिराक

  • फोरलेन पर लूट की योजना बना रहे चार अपराधियों को पुलिस ने पकड़ा

    एनएच 57 पर लूट की योजना बनाते चार अपराधियों को पुलिस ने दबोचने में सफलता प्राप्त की है. लुटेरों के पास से एक फाइटर, 11 मोबाइल, दो चाकू, ग्रीन कार्ड व भुटान के पांच रुपये के नोट समेत एक पर्स बरामद किया गया है. गिरफ्तार अपराधियों की पहचान सिमरी थाना के सिमरी गांव निवासी सकिलदेव पासवान के पुत्र सुरज कुमार पासवान, नारायण मंडल के पुत्र दीपक कुमार, गोविंदपुर बस्तबाड़ा निवासी संजय साह के पुत्र सुमित कुमार व अमित कुमार के रुप में हुई है.

  • लाखों के जेवरात चोरी

    चोरों ने कोतवाली ओपी क्षेत्र के दिग्घी वेस्ट प्रोफेसर कॉलोनी में तीन बंद घरों को निशाना बनाया. दो घरों से जेवरात व नकद की चोरी की, तीसरे घर से कुछ खास चोर के हाथ नहीं लग सका. दो घरों से चोरों ने करीब चार लाख रुपये का माल टपा दिया. घटना की जानकारी घर वालों को मंगलवार की सुबह हुई. सूचना मिलते ही कोतवाली ओपी की पुलिस मौके पर पहुंची. रिटायर्ड फौजी मदन मोहन झा के तीन मंजिला मकान में अशोक झा और अनिल कुमार झा अलग-अलग फ्लैट किराया पर लेकर रहते हैं.

  • दरभंगा में अपराधियों ने वृद्ध दंपती को मारी गोली, गंभीर

    नकाबपोश अपराधियों ने मंगलवार की देर शाम कुशेश्वरस्थान थाना क्षेत्र के इटहर गांव में वृद्ध दंपती को गोली मार दी. इसमें 62 वर्षीय राम लखन शर्मा एवं उसकी पत्नी 58 वर्षीया भारती देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गई. स्थानीय लोगों ने दोनों को पीएचसी में भर्ती कराया जहां से गंभीर हालत देख चिकित्सकों ने डीएमसीएच रेफर कर दिया. सूचना पर तत्काल पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गई है.

  • थोक साड़ी दुकान में लगी आग " 1.25 करोड़ की क्षति का दावा

    टावर चौक स्थित बोहरा गली में साड़ी केंद्र नामक थोक विक्रेता की दुकान में रविवार की देर रात आग लग गयी. बंद दुकान के शटर से सटी दो मोटरसाइकिल में लगी आग से दुकान में आग फैलने की बात बतायी जा रही है. आग आधी रात बाद करीब तीन बजे लगने के बाद लोगों की भीड़ जुट गयी. अफरा-तफरी मच गयी.

  • दिवाली में घर आ रहे युवक को अपराधियों ने मुजफ्फरपुर में मारी गोली, डीएमसीएच में भर्ती

    दरभंगा-मुजफ्फरपुर मार्ग में मुजफ्फरपुर जिला क्षेत्र स्थित बरुआरी पुल पर शनिवार की रात बाइक सवार युवक को अपराधियों ने लूटने का प्रयास किया. लुटेरों ने कमतौल थाना क्षेत्र के ढढ़िया गांव निवासी अवधेश झा के 26 वर्षीय पुत्र राजेश कुमार को गोली मार दी. गोली युवक के बायें हाथ में लगी.

  • कोतवाली ओपी अध्यक्ष से बदसलूकी मामले में एक गिरफ्तार

    कोतवाली ओपी अध्यक्ष के साथ बदसलूकी मामले में एक नामजद आरोपित रिक्की सहनी को पुलिस ने दीपावली के दिन गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

  • घरों से निकला यम दीप, प्रकाश पर्व आज

    प्रकाश पर्व दीपावली की तैयारी लोगों ने पूरी कर ली है. दीपों से घर-आंगन को सजाने के प्रबंध हो गये हैं. बिजली बल्ब के झालरों की सतरंगी रोशनी से शहर एक दिन पहले से ही नहाया नजर आने लगा है. खशियों के इस त्योहार पर लोगों का उमंग छलक रहा है. बच्चों की खुशी चरम पर है.

  • आज दोपहर तक शहर होगा चकाचक

    दीपोत्सव को लेकर शहर की बेहतर साफ-सफाई के लिए शनिवार की रात 10 बजे तक कचरा उठाव किया गया. निगम प्रशासन के निर्देश पर पहले से ही दो पालियों में कचरा उठाव किया जा रहा था. रविवार को एक पाली में दोपहर तक सफाई कार्य पूरा करने के लिए कहा गया है.

  • एम्स निर्माण की तकनीकी समस्या दूर करने को सीएम से मिले सांसद

    एम्स निर्माण में आ रही तकनीकी समस्या दूर करने के लिए सांसद गोपालजी ठाकुर ने शनिवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात की. पटना एक अणे मार्ग स्थित सीएम आवास पर भेंट के क्रम में मिथिला की हृदय स्थली दरभंगा में एम्स निर्माण में आ रही तकनीकी कठिनाइयों को दूर करने का आग्रह करते हुए इस क्षेत्र के लिए इस

  • मिथिला विवि अब होगा डुएल मोड यूनिवर्सिटी

    लनामिवि का दर्जा अब डुएल मोड यूनिवर्सिटी का होगा. यह अनुशंसा शुक्रवार को कुलपति प्रो. सुरेंद्र कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई विद्वत परिषद की बैठक में की गई. बैठक में बताया गया कि यूजीसी ने विवि को पत्र भेजा था कि जहां दोनों मोड में पढ़ाई होती है, उस विवि को डुएल मोड यूनिवर्सिटी का दर्जा मिलेगा.

  • गड्ढे में डूबने से बच्चे की हुई मौत

    थाना क्षेत्र के गढ़िया गांव में गुरुवार को गड्ढे में डूबकर एक बच्चे की मौत हो गयी. बच्चे की पह

  • बाजार तैयार, आज होगी धन की बरसात

    प्रकाशोत्सव दिवाली से दो दिन पूर्व धनतेरस को लेकर बाजार तैयार हो गया है. करोड़ों रुपये के कारोबार की उम्मीद है. कारोबारियों ने इस मौके पर ग्राहकों की डिमांड को देखकर स्टॉक पहले से ही फुल कर रखा है. ग्राहकों की जुटनेवाली भीड़ को ध्यान में रखकर भी विशेष प्रबंध किये गये हैं.

  • 1975 मजदूर करेंगे सफाई

    दूसरी बार आयी बाढ़ ने बागमती नदी घाटों की सूरत बदल दी है. नदी के दोनों किनारे के घाट की मिट्टी अभी तक दलदली बनी हुई है. इस पर जाना खतरनाक है. लिहाजा इसकी सफाई भी नहीं हो सकी है.

  • श्राद्ध कर्म के भोज के दौरान फायरिंग में दो जख्मी, आरोपित गिरफ्तार

    ब्रह्मपुर पश्चिमी पंचायत में एक व्यक्ति के दरवाजे पर द्वादशा कार्यक्रम के भोज दौरान सोमवार देर रात फायरिंग में दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गए. दोनों का इलाज जाले रेफ़रल अस्पताल में कराया जा रहा है. जख्मी की पहचान मस्सा पंचायत निवासी यद्दु ठाकुर के 50 वर्षीय जामुन ठाकुर और राढ़ी पश्चिमी पंचायत के पकटोला निवासी कुलेंद्र ठाकुर के 22 वर्षीय पुत्र सुजीत ठाकुर के रूप में की गई है.

  • नमक खरीदने निकली नाबालिग को किया अगवा

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र से एक नाबालिग लड़की के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. अपहृता की मां की ओर से थाना में आवेदन दिया गया है. 17 अक्तूबर की शाम उनकी पुत्री नमक खरीदने के लिए बाजार गयी थी.

  • दरभंगा : तालाब में डूबने से दो बहनों सहित तीन बच्चियों की डूबने से मौत

    दरभंगा : जिले के बिरौल थाना क्षेत्र के पड़री गांव में उससमय हाहाकार मच गया, जब सूचना मिली की दो बहनें और उनकी एक दोस्त की डूबने से मौत हो गयी है. पूरा मामला है कि कमला नदी गयी तीन बच्ची की मौत गहरे पानी मे डूबने से हो गयी. मृतका के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है.

  • मिट्टी लाने गयीं तीन छात्राएं डूबीं, दो का शव बरामद

    जिला के सिंहवाड़ा व सदर थाना क्षेत्र में अलग-अलग घटनाओं में शुक्रवार को तीन छात्राएं डूब गयीं. इसमें दो की लाश बरामद हो गयी. एक का शव समाचार प्रेषण तक बरामद नहीं हो सका था. मरने वालों में सिंहवाड़ा थाना के राजो निवासी सरफे आलम की 13 वर्षीया पुत्री मुस्कान परवीन व मो. ओजैर की 10 वर्षीया पुत्री कायनात सबा है. व

  • दीवाली-छठ छोड़ परदेस के लिए चले मिथिला के मजदूर

    दरभंगा, अमूमन दीवाली व छठ के मौके पर बाहर रहने वाले बिहार के लोग अपने गांव लौटते हैं. लेकिन, इस साल ठीक इसके उल्टा देखने को मिल रहा. मिथिला के इलाके से हर दिन बड़ी संख्या मजदूर रोजी-रोजगार की तलाश में बाहर जा रहे हैं. दरभंगा से खुलने वाली सभी ट्रेनें खचाखच भरी हैं. हालत यह है कि पिछले एक सप्ताह में 40 हजार से अधिक मजदूर परदेस कूच कर गये हैं. ऐसी नौबत तब है जबकि दीपावली व छठ नजदीक है.

  • दो मनचलों की लोगों ने की पिटाई

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र में एक छात्रा से छेड़खानी कर रहे बाइक सवार दो युवक को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया. लोगों ने दोनों की पिटाई कर दी. हालांकि किसी तरह जान बचा कर दोनों युवक भाग गये.

  • अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर किया योगदान

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के रिक्त पड़े अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर संजय अग्रवाल ने शुक्रवार को योगदान दिया. विदित हो कि श्री अग्रवाल यहां अपर

  • छठ घाटों की बैरिकेडिंग और सफाई पर खर्च होंगे Rs 35 लाख

    महापर्व छठ में व्रती व श्रद्धालुओं को घाटों तक पहुंचने में किसी तरह की असुविधा नहीं होगी. इसके लिए पहुंच पथों को दुरूस्त किया जायेगा. टूटे कल्वर्ट ठीक होंगे. तालाबों व नदी घाटों की मुक्कमल सफाई की जायेगी. इसके लिये नगर निगम प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. घाटों की सफाई तथा खतरनाक घाटों को बैरिकेडिंग आदि में इस साल अनुमानित व्यय 35 लाख रुपये निगम ने खर्च के लिये स्वीकृत किया है.

  • हराही तालाब पर नहीं चला अतिक्रमणमुक्ति अभियान

    हराही तालाब की अतिक्रमित भूमि को अतिक्रमणमुक्त कराने का अभियान दूसरे दिन गुरुवार को नहीं चल सका. इसका कारण लोकसभा उपचुनाव में पुलिस बल के जवानों के चला जाना बताया जा रहा है. सनद रहे कि बुधवार को प्रशासन की ओर से चलाये गये अभियान में 17 स्थायी व अस्थायी निर्माण को ध्वस्त कर अतिक्रमण खाली कराया गया था.

  • छात्राओं से छेड़खानी करने वालों को किया पुलिस के हवाले

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र में एक कोचिंग संस्थान के बाहर छात्राओं के साथ छेड़खानी कर रहे एक युवक को स्थानीय लोगों की मदद से पकड़कर संचालक ने पुलिस के हवाले कर दिया.

  • आज छह घंटे बाधित रहेगी बिजली

    केबुल लगाने के काम के लिये शुक्रवार को छह घंटे बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. अर्बन पीएसएस के मदारपुर फीडर व डीएमसीएच उपकेंद्र के फीडर संख्या तीन जिला स्कूल के निकट इस

  • राज्य सरकार दे जमीन तो बनेगा एम्स: अश्विनी

    केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि डीएमसीएच तकनीकी रूप से एम्स निर्माण के लिए उपयुक्त नहीं है. जांचोपरांत टेक्निकल कमेटी ने कई बिन्दुओं को लेकर डीएमसी में एम्स निर्माण को अस्वीकृत कर दिया है. इसके बाद फिर से आकलन करने की आवश्यकता है. केंद्र सरकार की ओर से राज्य सरकार को कई विकल्प दिये गये हैं.

  • अतिक्रमण मुक्त होने लगा एेतिहासिक हराही तालाब

    दशकों से अतिक्रमणकारियों के चंगुल में कराह रहे ऐतिहासिक हराही तालाब के दिन बहुरने लगे हैं. अतिक्रमित जमीन को खाली कराने का अभियान प्रशासन ने बुधवार से आरंभ कर दिया है. पहले दिन 17 स्थायी व अस्थायी निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया. हथौड़ा बरसाये गये. दो मंजिला भवन तक को तोड़ कर हटाया गया. इससे पूर्व एहतियातन इलाके की

  • आज प्रशासन हराही तालाब को करायेगा अतिक्रमणमुक्त

    सालों अतिक्रमण की चपेट में ऐतिहासिक हराही तालाब का अतिक्रमित भू-भाग हटाने का कार्य किया जायेगा. इसके लिए सदर, बहादुरपुर व केवटी के सीओ को दंडाधिकारी के रूप में प्रतिनियुक्त किया गया है. इस अतिक्रमणमुक्ति अभियान के लिए सभी जरूरी सामान के साथ पर्याप्त संख्या में पुलिस बल सुबह नौ बजे स्थल पर पहुंच जायेगी.

  • आसमान में रहेंगे हल्के बादल, मौसम रहेगा शुष्क

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से 20 अक्तूबर तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के बादल देखे जा सकते हैं. इस अवधि में मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है.

  • समस्तीपुर उपचुनाव को लेकर मांगी गयी एनडीआरएफ की चार टीम

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने समस्तीपुर लोकसभा उप चुनाव के तहत कुशेश्वरस्थान एवं हायाघाट विधान सभा क्षेत्रों में 21 अक्तूबर को होने वाले मतदान के लिए एनडीआरएफ की चार टीम उपलब्ध कराने का अनुरोध सूबे के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी से किया है.

  • विधानसभावार मतदान सामग्री वितरण को लेकर केंद्र निर्धारित

    समस्तीपुर लोकसभा उपचुनाव में जिला के दो विधान सभा क्षेत्रों में मतदान कार्य के लिए प्रतिनियुक्त पोलिंग पार्टी, माइक्रो ऑब्जर्वर आदि को नियुक्ति पत्र उपलब्ध कराने, मतदान सामग्री वितरण की व्यवस्था करने, पोलिंग पार्टी के साथ वाहनों की संबद्धता के लिए विधानसभा वार सामग्री वितरण केंद्र निर्धारित कर दिया गया है.

  • बस की छत पर बैठ यात्रा कर रहे यात्री, प्रशासन मूकदर्शक

    सुरक्षित यात्रा के लिए यातायात नियम को एक तरफ दुरूस्त करने के लिए सरकार नियम को कड़े कर रही है. अनुपालन को ले जुर्माना की बड़ी रकम वसूली जा रही है, वहीं दूसरी तरफ व्यावासयिक वाहन संचालन पर प्रशासन नजर देना भी मुनासिब नहीं समझता. यात्रियों की जान जोखिम में डाल नित्य ओवर लोडेड गाड़ियों का परिचालन हो रहा है.

  • हराही टेरेस मार्केट के 31 बड़े बकायेदारों को प्रशासन ने भेजा नोटिस

    श्री कामेश्वरी प्रिया पुअर होम के हराही टेरेस मार्केट के 31 बड़े बकायेदारों को किराया जमा करने का निर्देश जारी किया गया है. सामाजिक सुरक्षा के सहायक निदेशक सह श्री कामेश्वरी प्रिया पुअर होम के अंतरिम प्रशासक रवि शंकर तिवारी ने बकायेदारों की सूची जारी करते हुए 20 अक्तूबर तक किराया जमा करने का सख्त आदेश दिया है. ऐसा नहीं किए जाने पर आगे की कार्यवाही के लिए प्रमंडलीय आयुक्त को प्रतिवेदन समर्पित करने की बाध्यता जताई है.

  • टेंट संचालक के घर लूट, विरोध पर चाकू मारा

    थाना मुख्यालय स्थित दुर्गा टेंट हाउस के संचालक के घर में रविवार की रात हथियारबंद अपराधी मुख्य दरवाजा तोड़ प्रवेश कर गये. टेंट हाउस के संचालक दरोगी यादव से चाकू की नोक पर आलमीरा की चाबी मांगी. नहीं देने पर चोरों ने चाकू से कलाई पर वार कर जख्मी कर दिया. जान बचाने के लिए चाबी अपराधियों को दे दी.

  • सिकंदराबाद एक्सप्रेस से 50 बोतल देसी शराब को रेलवे पुलिस ने किया जब्त

    सिकंदराबाद से दरभंगा आयी एक्सप्रेस ट्रेन से राजकीय रेल पुलिस ने सोमवार को देसी शराब बरामद की. शराब ट्रेन में लावारिश अवस्था में पड़ी हुई थी.

  • रायफल के साथ छह शराब तस्कर पकड़ाये

    हथियार के साथ अंतरराज्यीय शराब माफिया गिरोह का पर्दाफाश करते हुए जिला पुलिस ने छह तस्करों को गिरफ्तार किया है. इनके कारोबार के तार दिल्ली से जुड़े होने का मामला उजागर हुआ है. तस्कर रूतबा दिखाने व खौफ पैदा करने के लिए रायफल लेकर चलता था. पुलिस को चकमा देने के लिए रायफल का फर्जी लाइसेंस भी रखता था. कई बार तो यह गिरोह पुलिस को चकमा देने में सफल भी रहा, लेकिन नौ अक्तूबर की रात पुलिस के हत्थे चढ़ गया.

  • बाइक की ठोकर से एसडीओ के बॉडीगार्ड की मौत

    सड़क हादसे में एसडीओ के बॉडीगार्ड नवल किशोर कुमार की मौत गुरुवार की सुबह हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि नवल किशोर सुबह में मॉर्निंग वाक से लौट रहे थे, इसी दौरान अज्ञात बाइक सवार ने ठोकर मार दी, जिसमें वह बुरी तरह जख्मी हो गया. गंभीर हालत में उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां इलाज के क्रम में मौत हो गयी. घटना 17 नंबर सड़क पर बतायी गयी है.

  • थियेटर देख लौट रहे युवक को अपराधियों ने मारी गोली, गंभीर

    थाना क्षेत्र के शिवनगर घाट में चल रहे शोभा सम्राट थिएटर देखकर बाइक से लौट रहे बिरौल थाना क्षेत्र के अकबरपुर निवासी स्व. भिखारी आचार्य के 18 वर्षीय पुत्र माधव आचार्य को अज्ञातबदमाशों ने कोर्थू जाने वाली सड़क में पुल के समीप गोली मार दी. इसके बाद अपराधी फरार हो गये. इसमें माधव बुरी तरह से जख्मी हो गया.

  • प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों के बीच मारपीट

    बालूघाट में बुधवार की शाम प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो पक्षों में मारपीट हो गयी. इसमें एक पक्ष के कई लोग घायल हो गये. उस समय मोहल्लावासियों ने सुबह में पंचायत का आश्वासन देते हुए किसी तरह मामला शांत कराया. गुरुवार की सुबह बालूघाट शिव मंदिर प्रांगण में सामाजिक स्तर पर गणमान्य व्यक्तियों की मौजूदगी में पंचायत बुलायी गयी. विधि-व्यवस्था एवं शांति बनाये रखने के लिये विवि पुलिस को भी बुलाया गया.

  • दरभंगा में लगेगा राज्य का सबसे बड़ा सौर ऊर्जा प्लांट

    जिले में राज्य का पहला व सबसे बड़ा सौर ऊर्जा उत्पादन संयंत्र स्थापित होगा. इस प्लांट से दो मेगावाट बिजली का उत्पादन किया जायेगा. बंगाली टोला स्थित बिजली विभाग के कार्यालय के पास करीब चार हेक्टेयर रकबा वाले पोखर में प्लांट को स्थापित किया जायेगा. इसे लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने बुधवार को अभियंताओं व अधिकारियों के साथ स्थल का निरीक्षण किया.

  • पंचायती के दौरान हवा में तीन राउंड फायरिंग से मचा हड़कंप

    नगर थाना क्षेत्र के सेनापत मुहल्ला में बुधवार को पंचायत के दौरान गोली चलने से सनसनी फैल गई. पंचायत स्थल पर ही एक व्यक्ति ने तीन बार फायरिंग की है. पुलिस ने घटनास्थल से एक खोखा बरामद की है. पुलिस ने एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, लेकिन गोली चलाने वाला भाग निकला. बताया जाता है कि सेनापत मुहल्ला निवासी मो. शाहिद व मो. फैजल के बीच काफी दिनों से विवाद चल रहा है. पंचायत से एक दिन पूर्व आठ अक्तूबर को दोनों के बीच मारपीट हुई थी.

  • चोरी की तीन बाइक के साथ दो धराये

    चोरी की तीन बाइक के साथ दो शातिर को पुलिस दबोचने में सफल रही है. गिरफ्तार दोनों शातिर बाइक चोर गिरोह का सक्रिय सदस्य है. बाइक चोरी के कई मामले में नामजद दोनों अभियुक्त काफी दिनों से फरार चल रहा था. गिरफ्तार अभियुक्तों की पहचान लहेरियासराय थाना क्षेत्र के केएम टैंक निवासी राहुल कुमार व बहादुरपुर थाना क्षेत्र के हॉउसिंग बोर्ड कॉलोनी निवासी गुड्डू कुमार सिंह के रूप में हुई है. इनके पास से काला रंग की एक प्लसर व दो अपाची बाइक बरामद की गयी है.

  • शिक्षक समेत पत्नी व पुत्र को चाकू मार किया घायल

    शाहगंज बेंता मोहल्ला में सोमवार की शाम मकान मालिक ने किरायेदार शिक्षक, उसकी पत्नी व बेटे को चाकू मारकर घायल कर दिया. घायलों को इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. घायलों की पहचान 45 वर्षीय शिक्षक विष्णु मंडल, 42 वर्षीया पत्नी रेणु देवी, पुत्र कुमार विश्वजीत व कुमार प्रणव के रूप में हुई है.

  • सुरक्षित मातृत्व अभियान की गुणवत्ता में बढ़ोतरी को लेकर आरंभ होगी ऑनलाइन मॉनीटरिंग

    अब प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान (पीएमएसएमए) की बेहतर निगरानी हो सकेगी. सभी चिकित्सा प्रभारी को ख़ुद पीएमएसएमए का त्रैमासिक मूल्यांकन करना होगा. जिला स्तर पर गठित गुणवत्ता निर्धारण टीम द्वारा पीएमएसएमए पोर्टल पर मूल्यांकन रिपोर्ट जमा की जाएगी. इसे लेकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय भारत सरकार ने पीएमएसएमए की साइट पर पीएमएसएमए की ऑनलाइन मोनिट्रिंग टैब को जोड़ा है.

  • जदयू नेता के पिता का निधन, जताया शोक

    जदयू प्रखंड अध्यक्ष पप्पू चौधरी के पिता राम एकबाल चौधरी का निधन शनिवार की सुबह दरभंगा के एक निजी अस्पताल में इलाज के दौरान हो गया. वे करीब 73 वर्ष के थे. इनके असामयिक निधन पर सांसद डॉ अशोक कुमार यादव, विधायक जीवेश कुमार, जदयू जिलाध्यक्ष अजय चौधरी, जिला प्रवक्ता रूमी खान, जिपस ओमप्रकाश ठाकुर

  • मैया सिंह पर सवार एली हमरा अंगना...

    शक्ति की देवी भगवती दुर्गा के दर्शन के साथ ही श्रद्धालुओं की व्याकुलता शांत हो गयी. पिछले सात दिनों से इस घड़ी का बेसब्री से इंतजार कर रहे भक्तों की व्यग्रता शनिवार की सुबह छलक पड़ी. स्नान आदि से निवृत्त होकर भक्तों की टोली माता के दर्शन के लिए निकल पड़ी. पूजा पंडालों में देखते ही देखते कतार लग गयी. श्रद्धालुओं ने माता का दर्शन किया.

  • घड़ीघंट की ध्वनि से गूंजित हुआ शहर

    दुर्गा सप्तशती के मंत्र एवं भक्ति गीतों के बोल से भक्तिमय वातावरण शुक्रवार को तरंगित हो उठा. पूरे शहर का दृश्य बदला हुआ नजर आया. प्रतिकूल मौसम को देख निराश पूजा समिति के पदाधिकारी व सदस्यों के चेहरे चमक रहे थे. सुहावना मौसम में उत्साह परवान चढ़ा था. माता के दर्शन की पूर्व संध्या पर जगह-जग

  • पिस्टल व कारतूस संग बाइक चोर गिरोह के छह गिरफ्तार

    जिला पुलिस ने कार, बाइक व मोबाइल चोर के बड़े अंतरजिला गिरोह का पर्दाफाश करने में कामयाबी हासिल की है. गिरोह के सरगना सहित छह अपराधियों को पुलिस ने दबोच लिया है. इनके पास से एक कार, पांच बाइक, चार मोबाइल, एक पिस्टल, एक खोखा व नौ एमएम के कारतूस बरामद किये गये हैं. सिंहवाड़ा थाना पर प्रेस

  • डीएम ने दिया शौचालयों के जियो टैगिंग का निर्देश

    जिला जल एवं स्वच्छता समिति की बैठक डीएम डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में शुक्रवार को समाहरणालय में हुई. बैठक में प्रखंड स्तरीय वरीय पदाधिकारी एवं बीडीओ मौजूद थे. डीएम ने कहा कि सभी योग्य लाभुकों का शौचालय जियो टैगिंग करते हुए अविलंब भुगतान करना सुनिश्चित करें.

  • रामबेरइ डीहबेरइ हेंगोली में प्रधान कलश के लिए लगी 9551 रुपये की बोली

    बेलन्योति पर इलाके में शुक्रवार को विभिन्न पूजा समिति की तरफ से जगह-जगह कलश शोभा यात्रा निकाली गयी. सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति अतिहर में बेलन्योति के मौके पर कलश शोभा यात्रा का आयोजन किया गया. यात्रा में 151 कुंवारी कन्याओं ने भाग लिया. यात्रा अतिहर दुर्गा मंदिर प्रांगण से निकल पूरे गांव में भ्र

  • मेडिकल हॉस्टल के 700 छात्रों के समक्ष भोजन की समस्या

    पिछले दिनों लगातार हुई झमाझम बारिश ने मेडिकल छात्रों को परेशानी में डाल दिया है. डीएमसीएच के हाॅस्टल व मेस के अंदर पानी प्रवेश कर गया है. उनके समक्ष आवास के साथ ही भोजन की समस्या खड़ी हो गयी है. हालांकि पानी कम होने पर गर्ल्स हाॅस्टल व अन्य छात्रावासों में मेस में काम शुरू हो गया है, लेकिन अभी भी अधिकांश छात्रों के समक्ष यह समस्या बनी हुई है.

  • धर्मपुर के भव्य पंडाल में मिलेगी मुंबई के मायानगरी की झलक

    सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति जेपी चौक धर्मपुर में मुंबई की मायानगरी व स्वर्ग लोग की आकृति लोगों को अपनी ओर आकृष्ट करेगी. पंडाल का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है. नवरात्र के अवसर पर जगमगाती रोशनी में मंदिर श्रद्धालुओं को अपनी ओर खींचेगी. साथ ही मंदिर परिसर में स्वर्ग लोक की झांकी बनाया जा रहा है,

  • युद्ध स्तर पर जुटीं समितियां, आकार लेने लगे पंडाल

    झमाझम बारिश के बीच आरंभ शारदीय नवरात्र में पूजा पंडालों की तैयारी एवं साज-सज्जा को लेकर चिंतित पूजा समिति के लिए मंगलवार की सुबह राहत के साथ हुई. मौसम का उग्र मिजाज नरम रहा. बारिश नहीं हुई. आसमान में बादल तो छाये रहे, लेकिन बीच-बीच में धूप निकलने से तैयारी में सहूलियत हुई. पूजा पंडाल को तैयार करने में समिति के सदस्यगण युद्ध स्तर पर जुट गये. कई समितियों ने मौसम के मिजाज तथा विभाग की ओर से जा

  • दुर्गा सप्तशती के पाठ व भजन-कीर्तन से भक्तिमय हुआ वातावरण

    शारदीय नवरात्र में पूजा पंडालों एवं मंदिरों में सुबह-शाम पूजा-अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. आरती के बाद श्रद्धालुओं के बीच प्रसाद का वितरण किया जा रहा है. सुबह की अपेक्षा संध्या काल पूजा पंडालों में महाआरती में बड़ी संख्या में महिला-पुरुष श्रद्धालु शामिल हो रहे हैं.

  • कोल्ड चेन में वैक्सीन होगा सुरक्षित, एेप से गुणवत्ता पर रख रहे नजर

    जिले के सभी सरकारी अस्पतालों में वैक्सीन को सुरक्षित रखने के लिए कोल्ड चेन का निर्माण किया गया है. कोल्ड चेन में वैक्सीन के लिए जरूरी तापमान बनाये रखने के लिए नियमित निगरानी की भी जरुरत होती है.

  • बारिश की रफ्तार पर लगा ब्रेक शहर की समस्या जस की तस

    पांचवें दिन मौसम में हल्के सुधार के बावजूद शहर के कई सड़क अभी भी जलमग्न है. सड़क पर लगे पानी के कारण लोगों को आवागमन में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. कई सड़क ऐसी है जहां रोड क्राॅस कर रहे छोटा नाला खुला है. इस कारण सड़क पर जमा पानी में छुप चुके खुले नाला का रहागीर को

  • अपर मुख्य सचिव ने की बाढ़ राहत व बचाव कार्य की समीक्षा

    बाढ़ राहत एवं बचाव कार्य की तैयारी को लेकर आपदा प्रबंधन विभाग के अपर सचिव अतुल प्रसाद ने परिसदन में अधिकारियों के साथ सोमवार को समीक्षात्मक बैठक की. नदियों के जल ग्रहण क्षेत्रों में लगातार वर्षा के चलते जिला में पुनः बाढ़ आने की संभावना के मद्देनज़र डीएम डॉ त्यागराजन एसएम द्वारा सभी संबंधित तैयारियों की जानकारी अपर स

  • खराब मौसम व बारिश के कारण डीएमसीएच पहुंचे मात्र 623 मरीज

    बारिश के कारण डीएमसीएच की चिकित्सा व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है. जलजमाव के कारण बहुत कम मरीज अस्पताल सोमवार को पहुंचे. आज मात्र 623 मरीज इलाज के लिए ओपीडी गये थे. अमूमन सोमवार को ओपीडी में मरीजों का मेला लग जाता है. चिकित्सीय परामर्श के लिए दो हजार से अधिक मरीज पहुंचते हैं. आज खराब मौसम के कारण लोगों की उपस्थिति बहुत कम रही. दोपहर 12 बजे ओपीडी परिसर में सन्नाटा छा गया.

  • रामभद्रपुर-किसनपुर रेलखंड में पुल के पास फिर धंसी मिट्टी

    दरभंगा-समस्तीपुर रेल खंड के रामभद्रपुर व किसनपुर स्टेशन के बीच धनहर के पास रेल पुल 12 के नीचे की मिट्टी धंस गयी. इस कारण लगातार दूसरे दिन इस खंड पर ट्रेनों का परिचालन ठप हो गया. हालांकि रेल अधिकारियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुए सुबह 8.40 बजे फिट दे दिया. इस बीच तीन घंटे तक इस मार्ग पर गाड़ियां का आवागमन बंद रहा.

  • सफाई व्यवस्था बेहतर नहीं होने पर कांग्रेस करेगी आंदोलन

    नगर कांग्रेस कमेटी की बैठक शनिवार को फैजुल्ला खां मुहल्ला स्थित कार्यालय में हुई. बैठक की अध्यक्षता करते हुए नगर कमेटी के अध्यक्ष राजा अंसारी ने दुर्गा पूजा को देखते हुए जल्द से जल्द शहर से गंदा पानी की निकासी की मांग निगम प्रशासन से की है. कहा कि सफाई के नाम पर नगर निगम में लाखों का गबन हो रहा है.

  • पिकअप में आलू के बोरा के नीचे रखी 48 कार्टन शराब जब्त, चालक गिरफ्तार

    शहर के अभंडा मुहल्ला में खड़े एक पिकअप से भारी मात्रा में शराब बरामद की गई है. लहेरियासराय थाना की पुलिस ने पिकअप सहित 48 कार्टन शराब को जब्त करते हुए चालक को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष एचएन सिंह ने बताया कि अभंडा के पास खड़े एक पिकअप में शराब रखे होने की सूचना मिली थी. वहां गश्ती पुलिस को भेजा गया.

  • जलस्तर में वृद्धि देख कंट्रोल रूम चालू

    लगातार दो दिनों से हो रही बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. क्षेत्र में एक बार फिर बाढ़ की संभावना बढ़ गई है. सीओ एके यादव ने अंचल आपदा प्रबंधन से जुड़े कर्मियों को बचाव कार्य के लिए सजग रहने का निर्देश दिया है. अंचल आपदा प्रबंधन की ओर से बाढ़ नियंत्रण विभाग से सीधा संवाद स्थापित कर अंचल में कंट्रोल रूम बना दिया गया है.

  • भारी वर्षा को लेकर डीएम ने जारी किया हाइ अलर्ट

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने जिला क्षेत्र एवं आसपास भारी वर्षापात की चेतावनी को लेकर हाइ एलर्ट जारी कर दिया है. वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से सभी अनुमण्डल पदाधिकारी, भूमि सुधार उप समाहर्त्ता, प्रखण्ड विकास पदाधिकारी/अंचलाधिकारी, थानाध्यक्षों को पूर्ण सतर्क रहने को कहा है.

  • घरों और गलियों में घुसा पानी

    लगातार हो रही झमाझम बारिश से शहर पानी में तैरता नजर आने लगा है. चारों तरफ बरसात का पानी ही दिख रहा है. मोहल्लों की सड़कें पूरी तरह पानी में डूब गयी हैं. नाला व सड़क में फर्क करना मुश्किल हो रहा है. इस वजह से अनजान राहगीर चोटिल भी हो रहे हैं. अधिकांश सरकारी दफ्तरों के परिसर पानी में डूब गये हैं. लोगों का घर से निकलना मुश्किल हो गया है.

  • दहेज के लिए विवाहिता को जिंदा जलाया

    दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर देने का मामला प्रकाश में आया है. इसे लेकर मृतका के पिता सिमरी रामचेला टोला निवासी देवेंद्र सहनी ने सढ़वाड़ा निवासी समधि शीतल सहनी, दामाद ब्रह्मदेव सहनी, किशुन सहनी, राजेंद्र सहनी के खिलाफ सिमरी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • ड्यूटी से गायब डाॅक्टरों से स्पष्टीकरण

    डीएमसीएच अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद ने ओपीडी व आपातकालीन विभाग से अनुपस्थित सीनियर व जूनियर चिकित्सकों से स्पष्टीकरण पूछा है. वहीं डयूटी से गायब कई वरीय चिकित्सकों के मामले में कार्रवाई को लेकर प्राचार्य को प्रतिवेदन भेजा गया है.

  • आवेदन जमा करने को लाइन में लगाये जा रहे जूते, चप्पल, पानी बोतल और हेलमेट

    दरभंगा : शिक्षक पद पर आवेदन के लिए अभ्यर्थियों के पसीने छूट रहे हैं. लंबी-लंबी कतारें बीआरसी पर देखी जा रही है. बरसात के मौसम में आवेदन जमा करने पहुंचने वाले अभ्यर्थियों की सुरक्षा के लिए शेड तक उपलब्ध नहीं है.

  • निष्ठा से काम करने पर बदलेगी राज्य की सूरत

    ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा कि राज्य के बच्चों का बेहतर भविष्य बनाने के लिए सकारात्मक एवं रचनात्मक प्रयास करने की जरुरत है. हर व्यक्ति अपने जीवन में कुछ अच्छा बनना चाहता है, जिससे अपने घर, परिवार, समाज में उसका मान, प्रतिष्ठा में वृद्धि हो.

  • 151 आवासविहीनों में बांटे गये कार्यादेश

    घर बनने के आस में आस में इंतजार कर रहे लाभार्थियों का गुरुवार को कार्यदेश मिलते ही सर पर छत पड़ने की उम्मीद जाग उठी. सबों के आवास योजना के तहत स्वेकृत आवेदनों में से विभिन्न वार्डो के लाभूकों के बीच मेयर बैजयंती देवी खेड़िया, नगर विकास एवं आवास विभाग के परियोजना निदेशक ब्रज किशोर राम, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा, उप नगर आयुक्त कमलनाथ झा, नगर प्रबंधक नागमणि सिंह ने संयुक्त रुप से कार्यादेश का वितरण किया.

  • चेक बाउंस मामले में दो साल की सजा

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नवम जावेद आलम की अदालत ने चेक बाउंस के एक मामले में आरोपी बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी सुधीर पासवान को दो वर्ष सश्रम कारावास एवं दस लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है.

  • चेक बाउंस मामले में दो साल की सजा

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के अपर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी नवम जावेद आलम की अदालत ने चेक बाउंस के एक मामले में आरोपी बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी सुधीर पासवान को दो वर्ष सश्रम कारावास एवं दस लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है.

  • आज छह से सात घंटे बाधित रहेगी बिजली

    परियोजना से जुड़े कार्यो को लेकर शुक्रवार को तीन फीडरों की बिजली आपूर्ति छह से सात घंटे तक बाधित रहेगी. एरिया बोर्ड पीएसएस स्टेशन फीडर शास्त्री चौक स्थित केबुल लगाने व कने

  • सभी विद्यालयों में दो अक्तूबर का अवकाश रद्द

    महात्मा गांधी की 150वीं जयंती प्रारंभिक से उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में समारोहपूर्वक मनायी जायेगी. विद्यालयों में दो अक्तूबर का अवकाश रद्द कर दिया गया है. इसके बदले क्षतिपूर्ति अवकाश दिया जाएगा. इस दिन स्कूल प्रातः कालीन सत्र में संचालित होंगे. समय सुबह सात बजे से 11.30 बजे तक निर्धारित किया गया है. सबसे पहले 7.30 से 8.20 बजे तक बच्चों एवं शिक्षकों द्वारा विद्यालय के पोषक क्षेत्र में प्रभात फेरी निकाली जायेगी.

  • अपराधियों ने दिनदहाड़े बिजली मिस्त्री को मारी गोली, गंभीर

    एनएच 57 स्थित मब्बी पुल पर दिनदहाड़े बाइक सवार तीन अपराधियों ने बिजली मिस्त्री मो. कलाम (26) को गोली मार दी तथा फरार हो गये. गोली युवक के सिर व छाती में लगी है. कार्य का झांसा देकर कलाम को दोपहर करीब ढाई बजे डेरा से बुलाकर पुल के निकट ले जाकर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.

  • बाढ़-सुखाड़ के स्थायी निदान की मांग को लेकर भाकपा का प्रदर्शन

    बाढ़ सुखाड़ के स्थायी निदान आदि मांग को लेकर भाकपा की ओर से बुधवार को समाहरणालयय के समक्ष प्रदर्शन किया गया. जुलूस में शामिल पार्टी कार्यकर्ताओं ने इस दौरान सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. बाद में धरना स्थल पर राम नरेश राय की अध्यक्षता में सभा हुई. इसमें सचिव नारायणजी झा ने जिला की बिगड़ती विधि व्यवस्था पर चिंता जाहिर की.

  • दरभंगा संस्कृत विवि के 22 प्राचार्य हुए बर्खास्त

    दरभंगा : पटना हाइकोर्ट ने मंगलवार को कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के 22 कमीशंड प्रिंसिपल की सेवा समाप्त करने का फैसला सुनाया. साथ ही कोर्ट ने कुलपति को तीन महीने के अंदर विधिसम्मत सफल उम्मीदवारों की सूची तैयार करने को कहा. इनमें से 20 प्राचार्य अभी कार्यरत हैं, दो रिटायर हो चुके हैं.

  • कुछ भी सही नहीं, सभी भवनों को तोड़ना होगा : प्रधान सचिव

    डीएमसीएच परिसर में बनने वाले सर्जरी भवन का सीएम गुरुवार 26 सितंबर को पटना से शिलान्यास करेंगे. सर्जरी भवन दो साल में बनकर तैयार हो जायेगा. इसे लेकर स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने मंगलवार की देर शाम डीएमसीएच का निरीक्षण किया. प्रधान सचिव ने करीब डेढ़ घंटा तक अस्पताल का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि कुछ भी सही नहीं है. सभी भवन को तोड़कर नया बनाना पड़ेगा. अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था में 100 प्रतिशत सुधार की गुंजाइश है.

  • चुस्त-दुरुस्त होगी शहर की सुरक्षा, होगी नाकेबंदी

    शहर की सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी होगी. इसके लिए शहर की नाकाबंदी की जायेगी. साथ ही जगह-जगह चेक पोस्ट चालू किये जायेंगे. यह निर्देश मंगलवार को प्रभारी एसएसपी सह सिटी एसपी योगेंद्र कुमार पुलिस अधिकारियों को दिया. अपने कार्यालय परिसर में अधिकारियों की आयोजित ट्रेनिंग में श्री कुमार ने स्मार्ट पुलिसिंग का प्रशिक्षण दिया.

  • संस्कृत विवि के 22 प्रधानाचार्य बर्खास्त

    उच्च न्यायालय ने कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के 22 कमीशंड प्रिंसिपल की सेवा समाप्त करने का फैसला मंगलवार को सुनाया है. इसमें से 20 प्रधानाचार्य कार्यरत हैं तथा दो सेवानिवृत्त हो चुके हैं. न्यायाधीश डॉ अनिल कुमार उपाध्याय की अदालत ने यह फैसला सीडब्ल्यूजेसी नं.

  • स्वर्णिका शालिनी को मिला गोल्ड मेडल

    अनुमंडल के सिमरा गांव निवासी सेवानिवृत्त लेखा पदाधिकारी चितरंजन दास एवं माता ममता रंजन की पुत्री स्वर्णिका शालिनी ने वनस्थली विश्वविद्यालय की बीएड परीक्षा में प्रथम श्रेणी में प्रथम स्थान प्राप्त कर अपने प्रतिभा का परचम लहराने में कामयाबी हासिल की है. विश्वविद्यालय के 36 वां दीक्षांत समारोह में बीएड विभाग की विश्वविद्यालय टॉ

  • मांगों को लेकर सोमवार सुबह आठ बजे से बेमियादी हड़ताल पर गये दरभंगा मेडिकल कॉलेज के पीजी छात्र

    दरभंगा : डीएमसी के करीब 300 पीजी मेडिकल छात्र सोमवार की सुबह ओपीडी एवं आपातकालीन रजिस्ट्रेशन काउंटर में तालाबंदी कर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं. सुबह आठ बजे ओपीडी एवं आपातकालीन परिसर में ताला लगा दिया गया. ड्यूटी पर मौजूद गार्ड चिकित्सा को लेकर पहुंचनेवाले लोगों को हड़ताल की जानकारी दे रहे हैं.

  • अतिपिछड़ों के सच्चे हितैषी हैं सीएम नीतीश: आरसीपी

    दरभंगा : सांसद सह जदयू के राष्ट्रीय महासचिव आरसीपी सिंह ने कहा कि कर्पूरी ठाकुर के बाद पहली बार मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सामाजिक न्याय के तहत अतिपिछड़ों के लिए आरक्षण लागू किया. चुनावी वादे के अनुसार 20 फीसदी पिछड़ों को आरक्षण का लाभ दिया. पहली बार आरक्षण को वर्गीकृत किया, जिससे विभिन्न वर्गों को आरक्षण का लाभ मिला है. पंचायती राज व स्थानीय निकाय में आरक्षण देकर महिलाओं को प्रोत्साहित किया.

  • दरभंगा में करंट लगने से तीन मजदूरों की मौत

    विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के बेलादुल्लह मुहल्ला में मकान की ढलाई के मिक्सर मशीन में लगायी जा रही ट्राली के बिजली के तार के संपर्क में आ जाने से दो मजदूर की घटनास्थल पर दर्दनाक मौत हो गयी. एक घायल मजदूर काे इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया था जहां उसकी भी मौत हो गयी.

  • जर्जर भवन में कैसे किया जा रहा मरीजों का उपचार

    महाराष्ट्र ग्रैंड मेडिकल कॉलेज की डॉ लीला गुल अभिचंद्रानी बतौर एमसीआई सदस्य शनिवार को बायोकेमेस्ट्री विभाग में एमडी सीट में बढ़ोतरी को लेकर डीएसमीएच के विभिन्न विभागों का निरीक्षण की. डॉ अभिचंद्रानी सुबह करीब 10 बजे डीएमसी प्राचार्य कार्यालय पहुंची. उस समय प्राचार्य डॉ एचएन

  • जिला प्रशासन प्रभावित मोहल्ले में डेंगू मरीजों का करायेगा डोर टू डोर सर्वेक्षण

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सीएस को डेंगू प्रभावित वार्डों में डेंगू मरीजों का डोर-टू-डोर सर्वेक्षण कराने को कहा है. डीएम