• RJD नेता का विवादित बयान, गोडसे को बताया देश का पहला आतंकवादी, बिहार में मचा सियासी बवाल

    दरभंगा : बिहार में दरभंगा लोकसभा सीट से राजद प्रत्याशी अब्दुल बारी सिद्दीकी ने विवादित बयान दिया है. दरभंगा में पत्रकारों से बात करते हुए अब्दुल बारी सिद्दीकी ने नाथूराम गोडसे को देश का पहला आतंकवादी करार दिया और कहा, भाजपा में हिम्मत है तो गोडसे मुर्दाबाद के नारे लगाये. सिद्दीकी ने साथ ही कहा, उन्हें और उनके समर्थकों को भारत माता की जय कहने में परेशानी नहीं है, लेकिन वंदे मातरम् बोलने में परेशानी है.

  • बिहार में उपजाया जा रहा काला गेहूं, कैंसर से मोटापे तक में फायदेमंद

    पुरुषोत्तम, बहादुरपुर(दरभंगा) : तनाव, मोटापा जैसी गंभीर बीमारियों को दूर रखने वाला और एंटी आॅक्सिडेंट से भरपूर काले गेहूं की खेती बिहार में भी शुरू हो गयी. गेहूं की इस प्रजाति का विकास नेशनल एग्री फूड बायोटेक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट, मोहाली (पंजाब) में हुआ है.

  • अब हो सकेगी थाइराइड, कैंसर इंसुलीन एवं कैल्शियम की जांच

    डीएमसीएच के धोबीघाट स्थित जांच घर में मरीजों के लिए मई माह से थाइराइड, कैंसर, इंसुलीन, कैल्शियम व शरीर में पानी समेत कई अन्य जांच की सुविधा उपलब्ध हो जायेगी. संबंधित बीमारियों से ग्रसित रोगियों की जांच अत्याधुनिक मशीन मैगल्यूमी- 800 एवं बीसी- 6000 से की जायेगी

  • दोहरे हत्याकांड में नामजद अभियुक्तों के घर होंगे कुर्क

    तारालाही गांव में दोहरे हत्याकांड मामले में पुलिस को अभी तक सफलता हाथ नहीं लगी है. हालांकि गत गुरुवार को पुलिस की टीम ने तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. एसएसपी बाबू राम ने इसे गंभीरता से लेते हुए नामजद सभी अभियुक्तों के खिलाफ कुर्की-जब्ती के लिए इश्तिहार की तैयारी में हैं.

  • अमडीहा में लगी आग, 10 घर राख

    बलहा पंचायत के अमडीहा गांव में शुक्रवार को दोपहर में आग लग गयी. इसमें दस परिवारों की झोपड़ी के घर जलकर स्वाहा हो गये. इस भीषण अगलगी में कई मवेशी झुलस गये. दो मवेशियों की मौत गयी. घर समेत इसमें रखे अनाज, कपड़े, बरतन आदि जलकर खाक हो गये. सूचना पर आग बुझाने के लिए दरभंगा से अग्निशामक दस्ता पहुंचा.

  • पीएम की 25 की सभा की व्यवस्था में जुटा प्रशासन

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की 25 अप्रैल को होने वाली चुनावी सभा में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रशासन पुख्ता इंतजाम में जुट गया है. सुरक्षा व्यवस्था को लेकर एसएसपी बाबू राम लगातार अधिकारियों को दिशा-निर्देश दे रहे हैं. हेलीपैड स्थल से चुनावी सभा तक की सड़कों को अतिक्रमण मुक्त कराने की कार्रवाई की जा रही है. मैदान की मापी कराई गई है.

  • चर्च में की गयी विशेष प्रार्थना सभा

    इसाई समाज से जुड़े लोगों ने शुक्रवार को गुड फ्राइडे श्रद्धा के साथ मनाया. दोनार स्थित चर्च एवं बलभद्रपुर पुलिस शिविर स्थित कैथोलिक चर्च में कई आयोजन हुए. इस दौरान विशेष प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. इसमें प्रभु यशु की सात वाणियों का वाचन किया गया. चर्च में सुबह 11 बजे से ही इसाई समाज के लोग विशेष सभा में शामिल होने के लिए पहुंच गए थे.

  • पू‍र्व कार्यपालक अभियंता पर गबन का केस

    पश्चिमी कोसी नहर प्रमंडल केवटी के सेवानिवृत्त कार्यपालक अभियंता राजवंश राय पर करीब 40 लाख रुपये के गबन का मामला दर्ज कराया गया है. पश्चिमी प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता महेंद्र सिंह के विभागीय निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामला दर्ज होते ही संबंधित कार्यालय के कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया है.

  • दरभंगा में पहली बार किसान ने उपजाया काला गेहूं

    जिले में पहली बार एक किसान ने गेहूं की नयी प्रजाति काले गेहूं की खेती की है. काला गेहूं स्वास्थ्य व अच्छी उपज दोनों मामले में उत्तम बताया जाता है. नेशनल एग्री फूड बायोटेक्नोलॉजी संस्था के सहयोग से पहले से अधिक बेहतर व स्वास्थ्यवर्धक गेहूं की किस्म एनएबीआई के उत्पादन का यहां प्रयोग सफल रहा

  • सिर पर नाच रही मौत, नीचे पेट भरने की हो रही कोशिश

    शहर में जगह-जगह जान जोखिम में डाल दुकानदार अपना कारोबार चला रहे हैं. सिर पर साक्षात मौत नाचती रहती है. इससे बेपरवाह होकर दुकान सजाये रहते हैं. न तो इस ओर बिजली विभाग की नजर है और न ही जिला प्रशासन या नगर निगम प्रशासन ही ध्यान दे रहा है. ऐसे में किसी दिन बड़ा हादसा हो जाय तो कोई ता

  • जिंदगी की जंग हार गये शिक्षक, पटना में दम तोड़ा

    सड़क हादसे में घायल शिक्षक इंद्रेश कुमार चौधरी 12 दिनों तक कोमा में रहने के बाद जिंदगी की जंग गुरुवार की सुबह हार गये. उनका निधन बीती रात 1.30 बजे हो गया.

  • दरभंगा : फातमी का राजद से इस्तीफा, मधुबनी से आज भरेंगे पर्चा

    पटना\दरभंगा : पूर्व केंद्रीय मंत्री मो अली अशरफ फातमी ने बुधवार को राजद की प्राथमिक सदस्यता से भी इस्तीफा दे दिया और मधुबनी से निर्दलीय चुनाव लड़ने का एलान किया. उन्होंने कहा कि अब मैं आजाद हूं. मैं चुनाव लडूंगा और 18 अप्रैल को नामांकन करूंगा. फातमी तीन बार दरभंगा से लोकसभा के लिए चुने गये थे. वह मनमोहन सिंह की सरकार में मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री भी रहे.

  • दरभंगा-समस्तीपुर मुख्य पथ तीन घंटे तक रहा जाम

    भूमि विवाद में गोली मार दो लोगों की हत्या किये जाने से आक्रोशित क्षेत्रवासियों का गुस्सा भड़क उठा. लोग सड़क पर उतर आये. दरभंगा-समस्तीपुर मुख्य पथ को तारालाही चौक पर जाम कर दिया. दोषी पर कार्रवाई की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे. मालूम हो कि थाना क्षेत्र लहेरियासराय-समस्तीपुर मुख्य मार्ग के तारालाही गांव के लोहरसारी चौक के पास मंगलवार की शाम जमीनी विवाद के बीच वर्चस्व एवं बदले की भावना को लेकर फायरिंग हुई थी.

  • फातमी ने दिया RJD से इस्तीफा, उठाये सवाल, कहा- पार्टी के खिलाफ बोलनेवाले तेज प्रताप पर क्यों नहीं हो रही कार्रवाई?

    दरभंगा : पूर्व केंद्रीय शिक्षा राज्यमंत्री मोहम्मद अली अशरफ फातमी ने बुधवार को आरजेडी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. ख्वाजासराय स्थित आवास पर बुधवार को प्रेस वार्ता कर उन्होंने यह जानकारी देते हुए कहा कि 18 अप्रैल, गुरुवार को मधुबनी से नामांकन करेंगे. साथ ही उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव रोज पार्टी के खिलाफ बोलते हैं, उन पर क्यों नहीं कोई कार्रवाई हो रही है?

  • 25 अप्रैल को पीएम नरेंद्र मोदी की दरभंगा में होगी सभा, 22 से 26 तक भाजपा के स्टार प्रचारकों का धुआंधार कैंपेन

    पटना : भाजपा ने तीसरे और चौथे चरण के दौरान होने वाले लोकसभा की सभी सीटों पर चुनाव प्रचार काफी तेज कर दिया है. इसके लिए पार्टी की तरफ से पीएम नरेंद्र मोदी से लेकर अमित शाह, स्मृति ईरानी समेत अन्य कई स्टार प्रचारकों की धुआंधार सभाएं आयोजित करने का कार्यक्रम तैयार किया है.

  • फातमी ने राजद के सभी पद छोड़े, बसपा से लड़ेंगे

    राजद से टिकट नहीं मिलने के बाद नाराज पूर्व मंत्री अली अशरफ फातिमी बीएसपी में शामिल होकर मधुबनी सीट से चुनाव लड़ेंगे. मंगलवार को बीएसपी राज्य कार्यालय में हुई बैठक के बाद यह निर्णय फातिमी ने लिया है. बीएसपी के प्रदेश प्रभारी लालजी मेधंकर ने कहा कि फातिमी मधुबनी सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे.

  • 56 दिन सजेगी बरात, 28 दिन उठेगी डोली

    17 अगस्त से आरंभ हो रहे नये पंचांग वर्ष में इस बार 56 दिन विवाह का लगन हैं. वहीं उपनयन के लिए 13 दिन शुभ मुहुर्त है. 28 दिन डोली उठेगी, यानी द्विरागमन के लिए 28 दिन शुभु मुहुर्त बन रहा है. पिछले साल से अगर तुलना करें तो विवाह का लगन लगभग समान ही है.

  • 52 अापराधिक प्रवृत्ति के लोगों पर लगाया सीसीए

    लोकसभा चुनाव में विधि-व्यवस्था बनाये रखने तथा भयमुक्त वातावरण में मतदान एवं मतगणना की प्रक्रिया के उद्देश्य से जिला प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन द्वारा गैर कानूनी गतिविधियों में सलिप्त/आपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्तियों के विरुद्ध लगातार निरोधात्मक कार्रवाई की जा रही है. निर्वाचन कार्य

  • चिमनी परिसर से कट्टा के साथ अपराधी गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र से गुजरने वाली गोहा-गढ़पुरा सड़क मार्ग स्थिति एक ईंट चिमनी से एक व्यक्ति को लोडेड देसी कट्टा के साथ गिरफ्तार किया. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान खगड़िया जिला के अलौली थाना अंतर्गत गिद्दा गांव निवासी जयजय राम सदा के रूप में हुई है. बताते चलें कि रविवार की देर रात उड़न दस्ता टीम व थानाध्यक्ष को गुप्त सूचना मिली थी कि उक्त चिमनी पर अवै

  • सड़क हादसे में जीजा की मौत, साला गंभीर

    जोगियारा-जाले मुख्य मार्ग में खरहौरी पुल के समीप रविवार की देर शाम हुए सड़क हादेस में जख्मी साला-बहनोई में जीजा की मौत हो गयी. गंभीर हालत देख डीएमसीएच से चिकित्सकों ने पीएमसीएच रेफर कर दिया, जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.

  • 26 बोतल हरियाणा निर्मित शराब के साथ कारोबारी गिरफ्तार

    स्थानीय थाना की पुलिस ने सोमवार को गंगदह गांव के डीलर विश्वनाथ मंडल के पुत्र ब्रजेश मंडल के घर छापेमारी कर 26 बोतल शराब बरामद की.

  • दरभंगा : तेंदुआ के हमले में चार जख्मी, ग्रामीणों ने तेंदुए को मार गिराया

    दरभंगा : मुजफ्फरपुर जिले के कटरा थाना क्षेत्र के चिचड़ी गांव में सोमवार की सुबह करीब आठ बजे तेंदुए ने ग्रामीणों पर हमला कर दिया. इससे वहां अफरातफरी मच गयी. ग्रामीण जान बचा कर इधर-उधर भागने लगे. इसमें करीब आधा दर्जन ग्रामीण घायल हो गये.

  • रामनवमी को लेकर उत्सवी वातावरण में डूबा पूरा शहर

    मिथिला के पाहुन मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की जयंती को लेकर चारों तरफ उत्साह का वातावरण है. श्रद्धालुओं की आस्था छलक रही है. एक तरफ जहां राम मंदिरों में विशेष अनुष्ठान तथा अष्टयाम से वातावरण भक्तिमय हो गया है, वहीं दूसरी ओर इस अवसर पर निकलनेवाली झांकियों को लेकर व्यायामशाला के खिलाड़ियों का जोश परवान चढ़ गया है.

  • पंचायत सचिव पर केस करना बहेड़ी के बीडीओ को पड़ा महंगा

    बहेड़ी के बीडीओ भगवान झा को पंचायत सचिव प्रेम कुमार के विरुद्ध योजनाओं में अनियमितता को लेकर प्राथमिकी दर्ज कराना महंगा पड़ गया. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने

  • शहर की निगहबानी को तैनात हुई तीसरी आंख

    : रामनवमी एवं आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए शहरी क्षेत्र के प्रवेश द्वार सहित विभिन्न चौक-चौराहों को सीसीटीवी कैमरों से लैश कर दिया गया है. सिटी एसपी योगेंद्र कुमार ने बताया कि जिले के विभिन्न चौक-चौराहों पर 64 सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. इन सभी सीसीटीवी कैमरों की निगरानी नाका पांच स्थित यातायात थाना से

  • 16 जगहों पर 48 सीसीटीवी कैमरों से जुलूस पर नजर

    रामनवमी का त्यौहार शांति व सदभाव के बीच मनाये जाने को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी लगभग पूरी कर ली है. रामनवमी 13 अप्रैल को मनाया जायेगा. इस दिन महावीरी अखाड़ों द्वारा जुलूस निकाले जाने की परंपरा रही है. इसमें काफी संख्या में श्रद्धालु भाग लेते हैं. शांति व व्यवस्था को लेकर जिला दंडाधिकारी

  • रामनवमी में डीजे बजाने व अश्लील गाने पर पाबंदी

    जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक गुरुवार को समाहरणालय में जिला पदाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में हुई. इस दौरान डीएम ने रामनवमी त्यौहार को शांतिपूर्ण संपन्न कराने हेतु सभी से अपील की. कहा कि इस वर्ष यह त्यौहार लोक सभा चुनाव के ठीक बीच में पड़ा है. पूरे जिला क्षेत्र में आदर्श आचार संहिता प्रभावी है.

  • पंचायत भवनों पर आरटीपीएस काउंटर का नहीं हो रहा संचालन

    लोक सेवा अधिकार अधिनियम के तहत आने वाली सेवाओं को पंचायत कार्यालय से जोड़कर आमजन को सुविधा प्रदान करने का प्रयास अभी तक पूरी तरह से आकार नहीं ले सका है. इसके कार्यान्वयन के लिए स्थानीय प्रशासन की गैर संजीदगी की वजह से लोग सुविधा से वंचित हैं. यही कारण है कि अंचल कार्यालय के आरटीपीएस काउंटर पर इस

  • नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी करार

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पोक्सो अधिनियम के विशेष न्यायाधीश ब्रजेश कुमार मालवीय की अदालत ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म के मामले में केवटी थाना क्षेत्र के दोमे निवासी नागेश्वर महतो के पुत्र विश्वनाथ महतो को दोषी पाया है. अदालत ने सजा की बिंदु पर सुनवाई एवं निर्णय के लिए 12 अप्रैल की तिथि निर्धारित की है.

  • पल्स पोलियो की खुराक पिलाने में लापरवाही बरत रहे कर्मचारी

    सीएस डॉ एएन झा की अध्यक्षता में गुरुवार को पल्स पोलियो अभियान के पांचवें दिन की गतिविधि की समीक्षा की गयी. इसमें डीएमओ डॉ जेपी महतो, डीआइओ डॉ एके मिश्रा, एसएमओ डब्ल्यूएचओ, एसएमसी यूनिसेफ, भीसीसीएम, डीपीएम, डीसीएम आदि उपस्थित थे. गुरुवार को भी प्लस पोलियो कार्यक्रम में अनियमितता का मामला सामने आया.

  • जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल खत्म

    डीएमसीएच के जूनियर चिकित्सकों की हड़ताल बुधवार की शाम तीसरे दिन समाप्त हो गयी. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से हुई वार्ता के बाद शाम सात बजे हड़ताल समाप्ति की घोषणा की गयी. इसके पूर्व तीसरे दिन अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह ठप रही. सैकड़ों मरीज इलाज नहीं होने से अस्पताल से निराश लौट गये.

  • दाने की तरह बिखर गये किसानों के अरमान

    बेमौसम की बरसात व ओलावृष्टि से गेहूं ही नहीं, सब्जी, पशुचारा, आम-लीची आदि की फसल को भारी नुकसान पहुंचा है. सर्वाधिक परेशानी उन किसानों को हुई है, जिन्होंने कर्ज लेकर खेती की थी. अब उन्हें उम्मीद के अनुसार फसल खलिहान में पहुंचने का भरोसा नहीं है. गेंहूं की कटनी कर थ्रेसिंग की योजना बना रहे किसानों पर यह प्राकृतिक प्रकोप वज्रपात के समान है.

  • सब्जी उत्पादकों पर आसमान से बरसी आफत, 20 लाख की फसल चौपट

    क्षेत्र में लगातार हो रही आंधी-बारिश एवं ओलावृष्टि ने सब्जी उत्पादक किसानों की कमर तोड़ कर रख दी है. 20 लाख से अधिक की फसल बर्बाद हो गयी. फोरलेन से उत्तर का इलाका सब्जी बहुल किसानों का क्षेत्र है. खासकर वासुदेवपुर, शीशो पूर्वी एवं शीशो पश्चिमी पंचायत के अधिकांश जगहों में विभिन्न प्रकार की सब्जियां उगायी जाती है.

  • तूफान व ओलावृष्टि ने चारों तरफ मचायी तबाही

    प्रखंड क्षेत्र में मंगलवार को आयी आंधी-बारिश एवं ओलावृष्टि से जहां एक ओर गेहूं की फसल बर्बाद हो गयी. कई घरों पर रखे एस्बेस्टस एवं चदरे की सीट भी उड़ गये. इस दौरान ब्रह्मपुर गांव में ट्रान्सफार्मर सहित बिजली का खंबा भी टेढ़ा हो गया.

  • दरभंगा सीट : अब मैदान से हट गये हैं संजय, कीर्ति और फातमी, पांच साल तक की थी चुनाव लड़ने की तैयारी

    पटना : जदयू नेता संजय झा, भाजपा छोड़ कांग्रेस में आये कीर्ति आजाद और राजद नेता मोहमम्द अली अशरफ फातमी ने पांच साल चुनाव की तैयारी की. पर, समय जब आया तो मैदान से उन्हें हट जाना पड़ा. तीनों नेताओं का डेस्टिनेशन एक ही था. दरभंगा लोकसभा सीट पर तीनों की उम्मीदें लगी थीं. फातमी के सामने मधुबनी भी विकल्प था, मगर कीर्ति आजाद और संजय झा ने आखिरी समय तक दरभंगा के लिए ही जोर लगाया. संजय झा पार्टी के निर्देश पर दरभंगा के चुनावी मैदान से बाहर हो गये. फातमी अपने समर्थकों से संपर्क में हैं. जबकि, कीर्ति आजाद धनबाद से कांग्रेस के उम्मीदवार बनाये गये हैं.

  • देश, संविधान, आरक्षण व लालू को न्याय दिलाने वाला है यह चुनाव : तेजस्वी

    अब्दुल बारी सिद्दीकी को सोंच समझकर पार्टी ने टिकट दिया है. यह चुनाव चुनौती है. यह कोई मामूली चुनाव नहीं है. यह चुनाव देश, संविधान, आरक्षण और लालू को न्याय दिलाने का चुनाव है. सोमवार को तेजस्वी यादव महागठबंधन के उम्मीदवार अब्दुल बारी सिद्दीकी के नामांकन सभा में बोल रहे थे.

  • धनबाद से कीर्ति आजाद कांग्रेस प्रत्याशी

    निवर्तमान सांसद कीर्ति आजाद झारखंड के धनबाद से लोकसभा का चुनाव लड़ेंगे. दिल्ली में कांग्रेस द्वारा इसकी घोषणा कर दिये जाने से सांसद समर्थकों ने राहत की सांस ली है.

  • शराब पीने को ले पैसा नहीं देने पर पिटाई

    मिश्रीगंज मस्जिद के समीप रविवार की रात करीब 9.30 बजे स्थानीय रंजीत कुमार शर्मा को कुछ बदमाशों ने पीटकर घायल कर दिया. उसकी जेब से 25 हजार रुपया भी छीन लिया. रंजीत ने मामले को लेकर मुहल्ला निवासी मो. दुलारे, अलुवा पोखर निवासी नेपाली यादव के पुत्र अंशु कुमार यादव एवं मुहल्ला के राकेश साह के खिलाफ

  • नगर में नयी व्यवस्था लागू होने से कचरा प्रबंधन होगा कारगर

    शहरी क्षेत्र में जल्द ही कचरा प्रबंधन सुव्यवस्थित होगा. नगर निगम की ओर से कचरा कंपोस्ट की शुरुआत होने से लोगों को स्वच्छ वातावरण व साफ-सुथरा माहौल मिल सकेगा. वहीं निगम को अतिरिक्त आय होगी. मार्च माह में ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन नियमावली 2019 की मिली प्रशासनिक स्वीकृति को क्रियान्वयन के लिये

  • तेज आंधी पानी से जगह-जगह ब्रेक डाउन, बाधित रही बिजली आपूर्ति

    शनिवार को दोपहर आयी तेज आंधी-पानी से पेयजल की समस्या से जूझ रहे शहरवासियों को राहत मिली. गेहूं की तैयार फसल को नुकसान बताया जा रहा है. आम की फसल के लिए बारिश बेहतर बतायी जा रही है. वहीं जगह-जगह ब्रेक डाउन होने से शाम तक शहरी क्षेत्र में बिजली आपूर्ति बाधित रही.

  • सड़क किनारे लावारिस खड़ी कार से 751 बोतल विदेशी शराब बरामद

    नेहरा ओपी क्षेत्र से नेहरा पुलिस ने सड़क किनारे लावारिस अवस्था में मारुति वैगन आर कार से भारी मात्रा में शराब बरामद की है. जानकारी के अनुसार गत रात्रि नेहरा हाट चौक से पूरब मनीगाछी मुख्यालय जाने वाली सड़क के किनारे लावारिस अवस्था में एक मारुति वैगन आर (एचआर 29जेड 3160) खड़ी थी.

  • बाल मजदूरी के लिए बच्चों को ले जा रहा बिचौलिया गिरफ्तार

    आरपीएफ ने शनिवार को दरभंगा जंक्शन पर तीन बच्चों को मुक्त करा लिया. इसमें सहरसा तथा मधुबनी के बच्चे थे. 12 से 15 आयु वर्ग के बच्चों को पूछताछ कार्यालय के पास बैठा देख शक होने पर पूछताछ की गयी तो बच्चों ने बाल श्रमिक दलाल की ओर ईशारा कर बताया कि यही हमलोगों को पंजाब ले जा रहा है.

  • बिहार में हुआ है अद्भुत विकास : शिवराज

    मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि डबल इंजन की सरकार में विकास की लहर चल रही है. मोदी है तो मुमकिन है. चारों तरफ मोदी-मोदी हो रहा है. ऐसा प्रधानमंत्री दोबारा नहीं मिलेगा. श्री सिंह भाजपा प्रत्याशी गोपालजी ठाकुर के नामांकन कार्यक्रम में भाग लेने यहां पहुंचे थे.

  • शाम ढलते ही रेलवे जंक्शन परिसर मेंे सज जाता बाजार

    शाम ढलते ही दरभंगा जंक्शन की सूरत बदल जाती है. दिन भर सामान्य नजर आने वाला स्टेशन परिसर सूर्यास्त होते ही मंडी में तब्दील हो जाता है. बेखौफ दुकानदार अपनी दुकानें सजा लेते हैं.इन दुकानदारों को आरपीएफ तथा जीआरपी की ओर से पूरा संरक्षण मिलता है.

  • यात्री सुरक्षा को लेकर आरपीएफ ने चलाया अभियान

    हावड़ा-दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस में आतंकी के पकड़े जाने तथा लोकसभा चुनाव को लेकर जारी अलर्ट के आलोक में शुक्रवार को आरपीएफ ने सघन अभियान चलाया. इस दौरान यात्रियों की सुरक्षा के मद्देनजर चेकिंग की. ट्रेन की बोगियों के साथ ही प्लेटफार्म तथा बाहरी परिसर में जांच की. मुंबई जाने वाली 11062 पवन एक्सप्रेस तथा नई दिल्ली से आयी 12562 स्वतंत्रता सेनानी में टीम ने चेकिंग की.

  • भालपट्टी में एक ही रात में दो घरों से लाखों की चोरी

    भालपट्टी गांव में गुरुवार की रात दो घरों में चोरी कर नकद सहित सोने-चांदी के जेवरात उड़ा ले गये. इस घटना में लाखों मूल्य का सामान गायब होने का अनुमान है. चोर ने सबसे पहले हरे कृष्ण चौधरी के घर को निशाना बनाया. सभी लोग सोये थे.

  • जहर देकर विवाहिता की हत्या का आरोप, पति गिरफ्तार

    दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने जहर देकर अपनी बहू की हत्या कर दी. मृतका सोनकी ओपी के मेकना निवासी प्रेम लाल देवी की 35 वर्षीया पत्नी वीणा देवी बतायी गयी है. बुधवार को उसी गांव के मृतका के पिता सुरेश लाल देव को पुत्री के बीमार पड़ने की सूचना मिली.

  • छह से सात तक हो सकती है हल्की बारिश

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर द्वारा 10 अप्रैल तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में हल्के से मध्यम बादल देखे जा सकते हैं.

  • शिवराज सिंह चौहान आज आयेंगे दरभंगा

    पटना : मध्य प्रदेश के पूर्व सीएम और भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष शिवराज सिंह चौहान शुक्रवार को दरभंगा आयेंगे. वे यहां सबसे पहले अपनी पार्टी के प्रत्याशी गोपाल जी ठाकुर के नामांकन कार्यक्रम में शामिल होंगे. इसके बाद वे यहां आयोजित सभा में भी भाग लेंगे. नामांकन में डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी, पथ निर्माण मंत्री नंदकिशोर यादव, केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे मौजूद रहेंगे.

  • डाटाबेस में इंट्री नहीं कराने वाले हथियार धारकों पर कार्रवाई तय

    गौनाहा : डाटाबेस में इंट्री नहीं कराने वाले हथियार धारकों को जेल जाना तय है. अन्यथा जब तक उनके हथियारों का डेटाबेस में इंट्री नहीं हो जाता है तब तक के लिए अपने अपने आर्म्स को गन हाउस में जमा करा दें.

  • पिटते प्रेमी को बचाने के लिए उसके शरीर से लिपट गयी प्रेमिका

    बहेड़ी : बहेड़ी बाजार के प्रेम युगल के अचानक थाना पर पहुंचते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गयी. दो अलग-अलग धर्म को मानने वाले प्रेमी जोड़ी को शादी की हठ ठानते देख पुलिस ने परिजनों को इसकी सूचना दी. लड़की के परिजन उसे मनाने की लाख कोशिश किये, पर वह नहीं मान रही थी. दोनों एक दूसरे से अलग होने का नाम नहीं ले रहे थे. बताया जाता है कि लड़की की शादी दो दिन बाद ही होने वाली है.

  • आरक्षित बोगी का हाल जेनरल बोगी से बदतर

    दरभंगा : होली के बीते एक पखवाड़ा हो गया है, लेकिन अभी तक ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ जस की तस बनी हुई है. त्योहार पर गांव आये लोगों के लिए अभी तक वापसी मुश्किल हो रही है. ट्रेनों में आरक्षण उपलब्ध नहीं रहने की वजह से मजबूरन भेड़-बकरियों की तरह सफर करने के लिए विवश हैं.

  • अशरफ फातमी की बगावत पर ब्रेकर बना मधुबनी में महागठबंधन का फंसा निर्णय

    दरभंगा : राजनीतिक भविष्य की राय जानने को लेकर राजद के वरीय नेता सह पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री मो. अली अशरफ फातमी द्वारा बुलायी गयी समर्थकों की बैठक वस्तुत: शक्ति प्रदर्शन का संदेश दे गयी. मो. फातमी की अपेक्षानुसार समर्थकों की भीड़ भी जुटी. लोग इंतजार कर रहे थे कि वह चुनाव लड़ने की घोषणा करेंगे, पर मधुबनी से महागठबंधन के प्रत्याशी का नाम क्लियर नहीं होना, मो. फातमी के निर्णय के सामने ब्रेकर बनकर खड़ा नजर आया. बता दें कि मधुबनी वीआइपी के कोटा में गयी है. वहां से अभी तक उम्मीदवार की घोषणा नहीं की गयी है.

  • दो आरोपितों को पकड़ा

    थाना क्षेत्र के खिरमा गांव में रविवार को हुए एसिड अटैक मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुई मुख्य आरोपित प्रदीप साहु सहित चंदेश्वर साहु को छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. वहीं इस कांड के दो आरोपित छोटू साहु व छेदी साहु को गिरफ्तार करने में अभी तक कामयाब नहीं हो सकी है.

  • इग्नू के 200 छात्रों को दी गयी उपाधि

    इग्नू क्षेत्रीय केंद्र दरभंगा में बुधवार को आयोजित दीक्षांत समारोह में विभिन्न कार्यक्रमों के करीब 200 शिक्षार्थियों को मुख्य अतिथि सह कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सर्व नारायण झा एवं क्षेत्रीय केंद्र निदेशक डॉ शंभू शरण सिंह के हाथों उपाधि प्रदान की गयी.

  • अब गर्मी में बिजली ट्रिपिंग की नहीं होगी समस्या, शहर में लगेंगे 259 ट्रांसफाॅर्मर

    शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं को इस बार गर्मी में बिजली ट्रिपिंग की समस्या नहीं होगी. इसके लिए विभाग युद्धस्तर पर ट्रांसफार्मर लगा रहा है. शहर में 259 नये ट्रांसफार्मर लगाये जा रहे हैं. कटहलवाड़ी भंडार चौक, बेला मोड़, डेनवी रोड सहित कई स्थानों पर नया ट्रांसफार्मर लगा दिया गया है. शेष चिन्हित

  • छह व सात अप्रैल को हल्की वर्षा की संभावना

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से सात अप्रैल तक के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान के अनुसार अगले दो से तीन दिनों तक मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है.

  • यौन शोषण के आरोपित ने पीड़िता को किया अगवा

    नाबालिग के यौन शोषण मामले के नामजद आरोपित द्वारा पीड़िता को अगवा कर लेने का मामला सामने आया है. मामला थाना क्षेत्र के पटनिया पंचायत का है. इस मामले में पीड़िता के पिता ने

  • अब गर्मी में बिजली ट्रिपिंग की नहीं होगी समस्या, शहर में लगेंगे 259 ट्रांसफाॅर्मर

    दरभंगा : शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं को इस बार गर्मी में बिजली ट्रिपिंग की समस्या नहीं होगी. इसके लिए विभाग युद्धस्तर पर ट्रांसफार्मर लगा रहा है. शहर में 259 नये ट्रांसफार्मर लगाये जा रहे हैं. कटहलवाड़ी भंडार चौक, बेला मोड़, डेनवी रोड सहित कई स्थानों पर नया ट्रांसफार्मर लगा दिया गया है.

  • 288 किलोमीटर के लक्ष्य के विरुद्ध 90 किमी. में बिछा दिया गया केबल

    दरभंगा : शहरी क्षेत्र के उपभोक्ताओं को इस बार गर्मी में बिजली ट्रिपिंग की समस्या नहीं होगी. इसके लिए विभाग युद्धस्तर पर ट्रांसफार्मर लगा रहा है. शहर में 259 नये ट्रांसफार्मर लगाये जा रहे हैं. कटहलवाड़ी भंडार चौक, बेला मोड़, डेनवी रोड सहित कई स्थानों पर नया ट्रांसफार्मर लगा दिया गया है.

  • शिविर लगा किया स्वास्थ्य परीक्षण 18 बच्चे चिकन पॉक्स से आक्रांत

    सिंहवाड़ा : भरवाड़ा कुम्हार टोला में मंगवार को कैंप लगाकर मेडिकल टीम ने चिकन पॉक्स से प्रभावित 27 बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण किया. इसमें 18 बच्चे चिकन पॉक्स से अक्रांत पाये गये. इनका प्राथमिक उपचार चिकित्सा अधिकारी सुरेन्द्र ठाकुर के द्वारा किया गया.

  • वासंती नवरात्र छह से, 14 को दशहरा के साथ होगा समापन

    कमतौल : इस वर्ष का चैत नवरात्र छह अप्रैल से शुरू हो रहा है. 14 अप्रैल को दशहरा के साथ इसका समापन होगा. चैत नवरात्र के दौरान ही प्रभु राम का जन्मोत्सव रामनवमी और सूर्योपासना का चार दिवसीय महापर्व चैती छठ मनाया जाएगा.

  • चुनाव में इनोवा व सफारी का किराया सबसे अधिक

    मधुबनी : आसन्न लोक सभा चुनाव में जिले भर के विभिन्न विधानसभा क्षेत्र में समय से मतदान कर्मियों व अधिकारियों को पहुंचाने व चुनाव कार्य को सही से संपन्न कराने के लिये कुल 3564 वाहन का उपयोग किया जायेगा.

  • दरभंगा सहित पांच रेलवे स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी, मचा हड़कंप

    पटना व दरभंगा सहित देश के चार रेलवे स्टेशनों बम से उड़ाने की धमकी के बाद सोमवार को रेलवे में हड़कंप मच गया. रेलवे के हेल्पलाइन नंबर 182 पर फोन करने वाले ने खुद को अलकायदा का सदस्य बताया. फोन पर उसने कहा कि अमृतसर, अंबाला, जालंधर, पटना व दरभंगा जंक्शन पर बम फिट कर दिया गया है. सभी जगहों पर निर्धारित समय पर बम ब्लास्ट होगा.

  • बस की ठोकर से छात्र की मौत, सड़क जाम, पुलिस को खदेड़ा

    थाना क्षेत्र के नरार खतवेटोल गांव में जयनगर से पटना जा रही बस ने सड़क पार कर रहे दस वर्षीय बच्चे को कुचल दिया, जिससे घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. मृतक बालक की पहचान नरार खतवेटोल गांव के संजय मंडल के पुत्र दुर्गेश मंडल के रूप में की गयी है. घटना से आक्रोशित लोगों ने सड़क को जाम कर दिया. घटना के क

  • खुद को ISI का एजेंट बता फोन पर दी चार महत्वपूर्ण स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी

    दरभंगा : बिहार के दरभंगा में खुद को आइएसआइ का एजेंट बताने वाले एक अज्ञात व्यक्ति ने आरपीएफ के हेल्पलाइन नंबर 182 पर फोन कर देश के चार महत्वपूर्ण स्टेशनों को बम से उड़ाने की धमकी दी है. इससे रेल प्रशासन में हड़कंप मच गया है. दरभंगा स्टेशन के अलावा अमृतसर, जालंधर तथा पटना स्टेशन को उड़ाने की धमकी दिए जाने की बात सूत्र बता रहे हैं.

  • अब मधुबनी सीट चाहते हैं कीर्ति आजाद, हम उपाध्यक्ष महाचंद्र ने छोड़ा पद, इधर माले ने भी राजद के लिए पाटलिपुत्र सीट छोड़ी

    दरभंगा : दरभंगा सीट महागठबंधन में राजद कोटे में जाने के बाद सांसद कीर्ति आजाद अब मधुबनी से चुनाव लड़ना चाहते हैं. वैसे उनकी दूसरी प्राथमिकता धनबाद संसदीय सीट भी है. सांसद कीर्ति आजाद हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुए थे. माना जा रहा था कि उन्हें दरभंगा से कांग्रेस का प्रत्याशी बनाया जायेगा.

  • दरभंगा : ...जब राजद से टिकट नहीं मिलने पर फातमी नाराज, कहा- आज मैंने सीट खोयी आगे पार्टी मुझे खो देगी

    दरभंगा : राजद से टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री सह राजद नेता मो अली अशरफ फातमी ने कहा कि सूबे के आधा से अधिक मुसलमानों का समर्थन हमें हासिल है और यदि अब भी पार्टी ने कोई फैसला नहीं किया तो इसका असर उत्तर बिहार की चार सीटों पर पड़ेगा.

  • पुत्र ने कुल्हाड़ी से पिता को मार डाला

    थाना क्षेत्र की तरवारा में आपसी रंजिश को लेकर बीती रात में सोते समय पुत्र डोमी दास ने अपने पिता 75 वर्षीय घूरन दास की कुल्हाड़ी से गर्दन रेत कर हत्या कर दी. घटना के बाद डोमी फरार हो गया. लोगों को इसकी जानकारी सुबह में हुई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की छानबीन की. बाद में छापा मार कर आरोपित को गिरफ्तार कर लिया.

  • फाइनेंसियल कंपनी के कर्मी से छीने 1.08 लाख, घटना के दस दिन बाद हुई प्राथमिकी

    भारत फाइनेंसियल इनक्लूजन कंपनी के एजेंट से बाइक सवार अपराधियों ने दिनदहाड़े एक लाख आठ हजार रुपये छीन लिये. घटना 18 मार्च की बतायी गयी है. इसे लेकर एजेंट समस्तीपुर जिला के खानपुर थाना अंतर्गत कानू विशनपुर निवासी विश्वनाथ साह के पुत्र रौशन कुमार ने सिमरी थाना में अज्ञात अपराधी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • बरसात पूर्व मुख्य व बड़े नालों की होगी उड़ाही, गैंग का किया गया गठन

    बरसात से पूर्व शहर के मुख्य व बड़े नालों की सफाई पूरी कर ली जायेगी. इस बार शहर में होनेवाले जलजमाव को ध्यान में रखते हुए अभी से नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है. इस नजरिए से नाला उड़ाही के लिये नगर आयुक्त डॉ रवीन्द्र नाथ ने गैंग गठित कर दिया है. एक अप्रैल से प्राथमिकता के आधार पर युद्धस्तर पर नाला उड़ाही शुरु करने का निर्देश जोन प्रभारी के साथ जमादारों को दिया है. कार्य में शिथिलता बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी भी दी है.

  • 70 किलो पॉलीथिन कैरी बैग जब्त

    कैरी बैग पर प्रतिबंध के तीन माह बाद पहली बार निगम प्रशासन ने लहेरियासराय क्षेत्र में बुधवार को कार्रवाई की. इस दौरान बड़ी मात्रा में पॉलीथीन कैरी बैग की जब्ती कार्रवाई की गयी. पकड़े गये कारोबारियों से जुर्माने भी वसूले गये. 23 दिसंबर से प्रतिबंध लगने के बाद निगम के धावादलों ने पहली बार नगर आयुक्त डॉ र

  • नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले में 10 साल की सजा

    प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश ब्रजेश कुमार मालवीय की अदालत ने नाबालिग के साथ दुष्कर्म के एक मामले में बहेड़ी थाना क्षेत्र के मिंटू कुमार को भादवि की धारा 376 में 10 वर्ष सश्रम कारावास एवं 50 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई है.

  • सड़क किनारे खड़े ट्रक में लगी आग, बचे चालक और खलासी

    कुशेश्वरस्थान/दरभंगा : कुशेश्वरस्थान-दरभंगा एसएच-56 पथ पर औराही-कलना चौक बीच मंगलवार की अहले सुबह सड़क किनारे खड़ी ट्रक में भीषण आग लग गयी. इसमें चालक व खलासी बाल-बाल बच गये.

  • जिलाबदर कर दिये जायेंगे आपराधिक चरित्र के 31 लोग

    दरभंगा : आगामी लोकसभा चुनाव को निष्पक्ष व शांतिपूर्ण संपन्न कराने के लिए पुलिस व जिला प्रशासन युद्ध स्तर पर कार्य में जुटा है. यह कोशिश की जा रही है कि मतदाताओं को आपराधिक किस्म के व्यक्ति डराने व धमकाने का काम नहीं कर सके. जिला प्रशासन ने मिले प्रस्ताव के आलोक में 31 लोगों पर सीसीए-3 के तहत कार्रवाई का आदेश पारित कर दिया है.

  • 77 पीठासीन अधिकारियों के वेतन पर रोक

    दरभंगा : लोकसभा चुनाव को लेकर एमएल एकेडमी में चल रहे प्रशिक्षण से सोमवार को गायब 77 पीठासीन पदाधिकारियों के वेतन भु