• दो एकड़ में बनेगा थ्रीडी तारामंडल सह विज्ञान केंद्र

    कादिराबाद मुहल्ला स्थित राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज परिसर में थ्रीडी तारामंडल सह विज्ञान केंद्र खोले जाने की सरगर्मी एकाएक तेज हो गयी है. लगभग दो एकड़ जमीन में तारामंडल सह विज्ञान केंद्र के अलावा आर्ट गैलरी, वेटिंग रूम, पार्क व पार्किंग आदि बनाये जाएंगे.

  • शहर में आज तीन फीडरों की बिजली आपूर्ति रहेगी बाधित

    परियोजना कार्य के लिये मंगलवार को तीन फीडरों की बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी. डीएमसीएच पीएसएस के फीडर संख्या दो के करमगंज मुहल्ला में केबुल लगाने के लिये सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक संबंधित ट्रांसफार्मर से बिजली आपूर्ति अवरुद्ध रहेगी. दोनार उपकेंद्र बहादुरपुर फीडर के कबिलपुर में केबुल लगाने के लिये सुबह 10 बजे से लेकर शाम चार बजे तक बि

  • न्यायालय परिसर के बाहर से दो बाइक चोरी

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र के समाहरणालय रोड स्थित रजिस्ट्री ऑफिस के सामने से सोमवार को दो मोटरसाइकिल चोरी हो गयी. बहादुरपुर थाना क्षेत्र के देकुली गांव निवासी गौरी शंकर झा के पुत्र राजेश कुमार झा बाइक पैशन प्रो (बीआर 07 एस 0374) से कोर्ट काम से आये थे. समाहरणालय रोड के किनारे गाड़ी लगाकर वे काम कराने कोर्ट परिसर चले गये.

  • हरियाणा से गायब महिला अलीनगर से हुई बरामद

    हरियाणा पुलिस ने स्थानीय पुलिस के सहयोग से रविवार की रात हरियाणा से गायब एक महिला को गड़ौल गांव से बरामद किया. सोमवार को महिला को लेकर पुलिस हरियाणा रवाना हो गयी.

  • बाइक चोर गिरोह का सरगना निकला इंजीनियर

    सिमरी थाना क्षेत्र के बिठौली में शनिवार को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार चार कार सवार बदमाशों में सरगना अरविंद कुमार ठाकुर पेशे से इंजीनियर निकला. वह हाल के दिनों में दिल्ली में बीटेक की पढ़ाई पूरी कर एसी बनाने वाले कंपनी में कार्यरत था. मौका देखकर गिरोह के सदस्यों के साथ आपराधिक घटना को अंजाम देता था. इसका खुलासा पूछताछ के दौरान हुआ है.

  • सर्जरी भवन के निर्माण को ले चयनित जगह को जल्द खाली करने का आदेश

    डीएमसीएच के गायनी विभाग परिसर में सर्जरी भवन निर्माण को लेकर चिन्हित जगहों पर बने बिल्डिंग को जल्द तोड़ने की कार्रवाई शुरु की जायेगी. इस संबंध में प्रधान सचिव संजय कुमार ने डीएमसी प्राचार्य डॉ एचके झा को निर्देश दिया है. बीएमएसआइसिल के अधिकारी को भी प्रधान सचिव ने संबंधित कार्य निष्पादन के लिये जरुरी कदम उठाने को कहा है, ताकि जल्द से जल्द परिसर में चयनित जगह पर सर्जरी भवन का निर्माण कार्य शुरु कराया जा सके.

  • घरेलू काम कराने दिल्ली ले जायी गयी नाबालिग को गर्म लोहा से दागा

    बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बरहेत्ता निवासी रिक्शा चालक लाल बाबू की नाबालिग पुत्री को बरगला कर दिल्ली ले जाने तथा वहां पर उसके साथ अमानवीय व्यवहार का मामला प्रकाश में आया है. लड़की से वहां नौकरानी का काम लिया जा रहा था. उसके शरीर को कई जगह लोहा गर्म कर दाग दिया गया.

  • दरभंगा : बाइक लुटेरे को पेड़ से बांधकर पीटा

    हनुमाननगर (दरभंगा) : बाइक छिनतई एवं देसी कट्टे से फायर करने के आरोप में एक युवक को ग्रामीणों ने पेड़ से बांध धुनाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया. जानकारी के अनुसार मोरो थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी मुंशी साह के पुत्र वीरेंद्र साह बाइक से समस्तीपुर के कल्याणपुर चौक से परना डरोरी होते हुए अपने घर की ओर जा रहा था. चकमेहसी थाना क्षेत्र के धोबिया डगराहा चौर में अपाची बाइक लगा दो युवक खड़ा था.

  • पर्यावरण संतुलन के लिए एक तिहाई वन क्षेत्र जरूरी, लगाएं अधिक से अधिक पौधे

    हर परिसर हरा परिसर अभियान की शुरुआत जिला क्षेत्रों में एक साथ बहुत बड़ी संख्या में पौधारोपण के साथ की गयी. सरकारी, गैर-सरकारी संस्थाओं, प्रखंड, अंचल कार्यालयों, पंचायत भवनों, क्लबों, शोध संस्थाओं आदि में पौधारोपण किया गया. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने आइटीआइ रामनगर बहादुरपुर में वन महोत्सव सह सघन वृक्षारोपण कार्यक्रम का शुभांरभ किया. परिसर में उन्होंने स्वयं भी पौधारोपण किया.

  • ओपीडी में मरीज व परिजनों की लगी भीड़

    डीएमसीएच के मेन ओपीडी में शनिवार को मरीज व परिजनों की भीड़ उमड़ पड़ी. मरीज व परिजनों की भीड़ के कारण अफरा- तफरी मची रही. जानकारी के अनुसार कई महीने के बाद सप्ताह के अंतिम दिनों में इतनी बड़ी संख्या में मरीजों ने इलाज के लिये निबंधन कराया. शुक्रवार को करीब 22 सौ से अधिक, जबकि शनिवार को दो हजार से अधिक मरीज व परिजन यहां उपचार के लिये पहुंचे.

  • बाइक लूट की योजना बना रहे चार अपराधी पिस्टल के साथ गिरफ्तार

    सिमरी थाना की पुलिस ने शनिवार की अहले सुबह बाइक लूट की योजना बना रहे अंतरजिला गिरोह के चार अपराधियों को लोडेड पिस्टल के साथ गिरफ्तार कर लिया. जानकारी के अनुसार सिमरी थानाध्यक्ष हरि किशोर यादव एस ड्राइव अभियान में निकले थे. एनएच 57 पर बिठौली चौक के निकट संदिग्ध स्थिति में उजले रंग की डटसन कार खड़ी दिखाई दी. पुलिस को देखकर कार के पीछे खड़ा एक व्यक्ति भागने लगा, जिसे सशस्त्र बलों की सहायता से पकड़ लिया गया.

  • आज दर्जनों मोहल्ले की बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

    एरिया बोर्ड स्टेशन फीडर के सीएम लॉ कॉलेज रुट में केबुल लगाने को लेकर रविवार को संबंधित उपभोक्ताओं को सुबह 10 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक बिजली नहीं मिलेगी. इस दौरान आधा घंटा तक स्टेशन फीडर 11 केवीए लाइन की बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.

  • 20 लाख से अधिक लोगों ने खाया खाना

    स्वतंत्रता दिवस पर मुख्य समारोह स्थल नेहरु स्टेडियम में लहेरियासराय में जिला के प्रभारी मंत्री महेश्वर हजारी ने तिरंगा फहराया. इस दौरान जिप अध्यक्ष गीता देवी, उपाध्यक्ष ललिता देवी, प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बरबड़े, आइजी पंकज दराद, डीआइजी क्षत्रनील सिंह, डीएम डॉ त्यागराजन एसएम, एसएसपी बाबू राम आदि मौजूद थे.

  • आसमान में बनेंगे गरज वाले बादल, बारिश भी होगी

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से 21 अगस्त तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में गरज वाले बादल देखे जा सकते हैं.

  • शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी लोकनाथ दारुका का निधन

    शहर के प्रतिष्ठित व्यवसायी लोकनाथ दारुका उर्फ लोकी बाबू का निधन शुक्रवार की दोपहर हो गया. वह पिछले एक माह से बीमार थे. उनकी उम्र करीब 78 वर्ष थी. भगवान दास दारूका के सबसे छोटे पुत्र लोकनाथ दारुका मिथिला विद्वत विचार मंच सहित कई समाजिक संगठनों में सक्रिय थे.

  • आज शान से लहरायेगा तिरंगा

    स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारी पूरी कर ली गई है. मुख्य समारोह स्थल नेहरू स्टेडियम लहेरियासराय को आकर्षक तरीके से सजाया सजाया गया है. अन्य प्रशासनिक कार्यालयों, सा

  • ट्रेन से कट कर युवक की गयी जान

    पिंडारुछ निवासी शोभाकान्त चौधरी के 25 वर्षीय पुत्र उज्ज्वल कुमार चौधरी का शव बुधवार को गांव पहुंचते ही परिजनों के बीच कोहराम मच गया. देर शाम अश्रुपूरित नेत्रों से परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया. बताया जाता है कि दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड के 28 नंबर गुमटी पर सोमवार को ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत हो गयी थी.

  • पारिवारिक विवाद में देवर ने भाभी व भतीजी को पीटकर किया घायल

    बहेड़ा थाना क्षेत्र के जयन्तीपुर दाथ गांव में बिजली बिल भरने को लेकर पारिवारिक विवाद में मां-बेटी घायल हो गयी. घायलों में बिन्दे मुखिया की पत्नी 40 वर्षीया ललिता देवी व पुत्री कंचन देवी शामिल है. दोनों का उपचार डीएमसीएच में चल रहा है.

  • स्वतंत्रता दिवस को लेकर रेलवे में हाइ अलर्ट

    स्वतंत्रता दिवस को लेकर सुरक्षा के मद्देनजर रेलवे में हाइ अलर्ट कर दिया गया है. लिहाजा सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. इस कड़ी में मंगलवार को आरपीएफ तथा जीआरपी ने संयुक्त रूप से जंक्शन पर अभियान चलाया. इस दौरान स्वान दस्ते के साथ गहन जांच की गयी. प्लेटफाॅर्म, प्रतीक्षालय, वेटिंग हॉल, आरएमएस सहित यात्री विश्राम गृह की सघन जांच की गयी.

  • आइजी ने सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जारी किया दिशा निर्देश

    स्वतंत्रता दिवस को लेकर जोन के एसएसपी, एसपी सहित पुलिस अधिकारियों को अलर्ट जारी किया गया है. पुलिस पदाधिकारियों को विशेष निगरानी रखने का निर्देश दिया गया है. आइजी पंकज कुमार दराद ने मुख्यालय के आदेश को आधार बनाते हुए 30 बिंदुओं पर सतर्कता के साथ कार्रवाई करने को कहा है.

  • जिले के दस थानों में नये थानाध्यक्षों की ताजपोशी

    विधि-व्यवस्था को देखते हुए वृहत सजा को आधार मानते हुए पुलिस मुख्यालय की ओर से थानेदार एवं सर्किल इंस्पेक्टरों को पद से मुक्त कर दिया गया है. एसएससी बाबू राम ने जिले के दस थानों में नए थानेदारों को पदस्थापित किया है. मालूम हो कि थानों की कमान अब दागी अधिकारी के हाथ में नहीं रहनी है.

  • आजादी मिलते ही बदला पुलिस प्रशासन का सुर

    बहादुरपुर प्रखंड के अंदामा गांव निवासी स्व. राम अशीष सिंह की 90 वर्षीया पत्नी गुलाब देवी ने पराधीन भारत व स्वतंत्र भारत के कई बनते-बिगड़ते चित्र देखा है. समस्तीपुर जिले के कल्याणपुर प्रखंड के खरसर गांव में वासुदेव नारायण सिं

  • बेनीपुर नप के मुख्य पार्षद के घर चोरी

    बहेडा थाना क्षेत्र के बेनीपुर नवटोलिया निवासी सह बेनीपुर नगर परिषद के मुख्य पार्षद सुरेंद्र कुमार झा के घर रविवार की रात अज्ञात चोरों ने दो लाख नकद सहित लाखों के जेवरात एवं अन्य सामान चुरा लिये. जानकारी के अनुसार मुख्य पार्षद रविवार की रात घर में अकेले एक कमरे में सोए थे.

  • बाढ़ के पानी में नहाने के दौरान दो डूबे, एक की मौत

    तिलकेश्वर ओपी क्षेत्र के दो अलग-अलग गांव में बाढ़ के पानी में दो लोग डूब गये. इसमें एक की लाश बरामद हो गयी एवं दूसरे की खोजबीन जारी है. जानकारी के अनुसार तिलकेश्वर निवासी महेन्द्र चौधरी के छह वर्षीय पुत्र विभीषण कुमार सहपाठी के साथ नहाने के लिए गांव के बगल में उच्च विद्यालय पर गया था.

  • बारिश से शहर जलमग्न

    मौसम लगातार करवट बदल रहा है. सुबह से ही तीखी धूप व उमस भरी गर्मी ने लोगों को परेशान कर रखा था. इससे व्याकुल आमजन को दोपहर बाद हुई झमाझम बारिश ने बड़ी राहत प्रदान की. हालांकि इसके साथ ही जगह-जगह हुए जलजमाव से शहरवासियों की परेशानी बढ़ गयी है. सड़कों पर जलजमाव हो गया.

  • बिल पर हस्ताक्षर नहीं करने पर एचएम को शिक्षक ने मारा चाकू

    मधुबनी जिला के रहिका मिडिल स्कूल के प्रधानाध्यापक 46 वर्षीय उदय भूषण प्रसाद निराला को गंभीर अवस्था में डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है. श्री भूषण को उसी स्कूल के शिक्षक व अन्य लोगों ने बिल पर हस्ताक्षर नहीं करने पर चाकू से मारकर घायल कर दिया. घटना शनिवार को देर रात करीब 10 बजे रहिका कॉलेज के निकट हुई. प्रधानाध्यापक ने बेंता ओपी में रविवार को सहायक शिक्षक राजेंद्र झा सहित चार अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • सावन मास की अंतिम सोमवारी व बकरीद आज

    शिव उपासना के महापर्व के रूप में ख्यात सावन मास की आखिरी सोमवारी को लेकर जहां एक तरफ श्रद्धालुओं का उत्साह परवान चढ़ा है, वहीं बकरीद पर्व को लेकर मुसलमान अकीदतमंदों में भी गजब का उत्साह नजर आ रहा है. दोनों पर्वों में श्रद्धालुओं व अकीदतमंदों की भीड़ जुटने एवं धूमधाम से अपने-अपने त्योहार मनाने की परंपरा को ध्यान में रखते हुए प्रशासन पूरी तरह से सतर्क है.

  • चौथे दिन काम पर लौटे एंबुलेंस चालक व मेडिकल टेक्नीशियन

    जिले में 169 एंबुलेंस चालक व मेडिकल टेक्नीशियनों की हड़ताल शनिवार को चौथे दिन समाप्त हो गयी. श्रम आयुक्त, बिहार एंबुलेंस कर्मचारी संघ, पशुपतिनाथ डिस्ट्रीब्यूटर्स प्रा. लि. एवं सम्मान फाउंडेशन के बीच वार्ता के बाद गतिरोध समाप्त हो गया.

  • पहले दिन नजर नहीं आया धावा दल, सड़क पर दिखे आवारा पशु

    सड़क पर धमा-चौकड़ी मचाते व कुड़े के ढेर पर मटरगस्ती करते आवारा पशुओं को पकड़ने की मुहिम शनिवार से शुरू नहीं हो सकी. आवारा पशुओं के सड़क पर जमा रहने से राहगीरों को हो रही समस्या से निजात दिलाने के लि, नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने पांच सदस्यीय धावादल का गठन शुक्रवार को किया था, लेकिन यह दल पहले दिन खुद ही सड़क पर नहीं उतरा.

  • स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर स्कूलों में निकलेगी प्रभात फेरी

    स्वतंत्रता दिवस की तैयारी तेज कर दी गयी है. मुख्य समारोह नेहरु स्टेडियम, लहेरियासराय में होगा. स्वतंत्रता दिवस के परेड में बीएमपी के एक प्लाटुन, जिला शस्त्र बल के दो प्लाटुन, गृह रक्षा वाहिनी का एक प्लाटुन भाग लेगा. इसके अलावा एनसीसी सीनियर, एनसीसी जूनियर, बालिक/बालिका का एक-एक प्लाटुन तथा भारत स्काउट एवं गाइट का एक प्लाटुन भी इसमें भाग लेगा.

  • सोशल मीडिया पर जातीय एवं धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने पर होंगे दंडित

    सोशल मीडिया पर विवादित पोस्ट, जिसकी सत्यता प्रमाणित नहीं है उसका संप्रेषण करने अथवा फॉरवार्ड करने वालों के विरुद्ध कड़ी कार्रवाई की जायेगी. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबुराम ने सोशल मीडिया के एडमिन एवं सदस्यों के लिए इस बावत संयुक्त आदेश जारी किया है.

  • बिजली विभाग के कनीय अभियंता के गले से चेन छीनी

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र के वीआइपी रोड में एक बाइक सवार उचक्कों ने स्कूटी से जा रही महिला के गले से सोने का चेन झपट लिया. महिला बिजली विभाग के डीएमसीएच उपकेंद्र में कनीय अभियंता के पद पर काम कर रही है. जेइ श्वेता सिन्हा ने लहेरियासराय थाना को दिये आवेदन में बताया है कि शनिवार की दोपहर बाद वह लहेरियासराय की ओर से जा रही थी.

  • शास्त्री चौक पर बनेगा पहला वेंडिंग जोन

    नगर निगम क्षेत्र के शास्त्री चौक से दक्षिण व उत्तर चिह्नित स्थल पर प्रथम चरण में उत्तर दिशा में प्रस्तावित वेंडिंग जोन निर्माण के लिए प्रशासनिक स्वीकृति मिल गयी है. निर्माण के लिए प्राक्कलित राशि की प्रशासनिक स्वीकृति विभाग ने दे दी है. योजना क्रियान्वयन को लेकर दो किस्त में विभाग राशि देगी.

  • घर में सो रही महिला की कूच कर हत्या

    न्यू बलभद्रपुर मोहल्ला में एक महिला की हत्या से सनसनी फैल गई. घर में मृतका के पति के नहीं रहने और उसका मोबाइल स्विच ऑफ होने से पुलिस का शक उस पर बढ़ गया है. मृतका की शिनाख्त अशोक सिंह की पत्नी रूबी देवी के रूप में की गई है. मृतका का एक पुत्र और दो पुत्रि का रो-रोकर बुरा हाल है. बच्चे मां के शव को देख-देख निढ़ाल हो जा रहे हैं.

  • तीन बच्चे डूबे, एक का शव मिला, दूसरे की तलाश जारी

    अंचल क्षेत्र के बलहा गांव में स्नान के समय तीन डूब गये. इसमें दो किशोरों की मौत हो गई, जिसमें एक दशरथ कुमार का शव ग्रामीणों ने बरामद कर लिया. दूसरे गोविन्द राम शव बरामद करने में ग्रामीणों के साथ एनडीआरएफ की टीम जुटी है. जानकारी के अनुसार मसानखोन पंचायत के बलहा निवासी रामदेव राम का पुत्र दशरथ कुमार (14), संजय राम का पुत्र गोविन्द कुमार (12) तथा रामवालेश्वर महतो का पुत्र बिहारी महतो (12) अपने घर से कुछ दूर सुबह दस बजे स्नान करने गये थे.

  • समान काम के समान वेतन को ले सड़क पर उतरे हजारों शिक्षक

    बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की जिला इकाई की ओर से राज्यव्यापी आंदोलन के तहत शुक्रवार को मांग दिवस मनाया गया. बलभद्रपुर स्थित संघ भवन से माध्यमिक शिक्षक मांगों के समर्थन में सरकार विरोधी नारा लगाते हुए बैनर के साथ धरना स्थल पर पहुंचे. वहां सभा का आयोजन किया गया.

  • सुप्रीम कोर्ट करायेगी नवअंगीभूत कॉलेजों में अवैध भुगतान की फॉरेंसिक जांच

    न्यायमूर्ति एसबी सिन्हा आयोग की अनुशंसा के आलोक में चतुर्थ चरण के नव अंगीभूत कॉलेजों के रेफर्ड एवं अलाउड केस के तहत सेवा सामंजित शिक्षाकर्मियों के एटेंडेंस सहित जमा अभिलेखों की जांच अब फॉरेंसिक टीम करेगी. वहीं नियुक्ति, वेतन निर्धारण, सेवा सामंजन, वेतन भुगतान, एटेंडें

  • डीएमसीएच के आउटसोर्सिंग सफाई कर्मी गये हड़ताल पर

    डीएमसीएच में आउटसोर्सिंग पर कार्यरत सभी सफाई कर्मी अपनी मांगों को लेकर गुरुवार से हड़ताल पर चले गये. कर्मियों के कार्य बहिष्कार से अस्पताल परिसर में चारों तरफ गंदगी फैल गयी है. ओपीडी, आपताकालीन, सर्जरी, आर्थो, मेडिसिन, गायनी एवं अन्य विभागों में मेडिकल वेस्टेज व कुड़ा- कचड़ा पसर गया है.

  • नन मैट्रिक सफाई जमादार को बना दिया दंडाधिकारी

    इस बार सावन मास की अंतिम सोमवारी को ही बकरीद भी है. लिहाजा प्रशासन खुद को सतर्क दिखा रहा है. हालांकि इस संवेदनशील मुद्दे को लेकर प्रशासन खुद कितना संजीदा है, इसका प्रमाण सदर एसडीओ के पत्र से मिल रहा है.

  • पिस्टल के बट से मारा, पीड़ित को ही फंसा दिया

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बाकरगंज दारू भट्टी चौक के पास दो अगस्त की रात भूमि विवाद में हुई मारपीट में अपराधी द्वारा पिस्टल देकर फंसाने के मामले में पीड़ित के चाचा अधिवक्ता मो. मनौव्वर ने एएसआइ अनिल कुमार के खिलाफ दरभंगा व्यवहार न्यायालय में मामला दर्ज कराया है.

  • रसियारी पुल से पानी ठीक से नहीं निकलने से कुम्हरौल में टूटा तटबंध

    कमला बलान पश्चिमी तटबंध के टूटने की तकनीकी जांच करने बुधवार को पटना की टीम पहुंची. बाढ़ प्रबंधन सुधार सहायक केंद्र (एफआइएमएस) पटना के ज्वाइंट डायरेक्टर अनिल कुमार के नेतृत्व में आयी पांच सदस्यीय टीम ने जांच की. तटबंध के बाथ (79.6 किमी) पहुंच कर स्थिति का जायजा लिया.

  • जम्मू कश्मीर के लिए चिट्ठी, स्पीड पोस्ट, पार्सल बुकिंग पर रोक

    जम्मू कश्मीर भेजी जाने वाली चिट्टी, स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री व पार्सल पर रोक लगा दी गयी है. दरभंगा व लहेरियासराय प्रधान डाकघर सहित आरएमएस आदि में स्पीड पोस्ट, रजिस्ट्री व पार्सल बुकिंग कराने पहुंचे लोगों को बुधवार को निराश लौटना पड़ा. कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के बाद संचार मंत्रालय ने डाक विभाग को अलर्ट जारी किया है.

  • नगर में लोगों को पानी का स्थायी कनेक्शन देने में पिछड़ रहा विभाग

    शहर में लोगों को पेयजल सुविधा मुहैया कराने के लिए पीएचइडी द्वारा अनुबंधित एजेंसी की कार्यप्रणाली के कारण नगर के अधिकांश घरों में पानी का स्थायी कनेक्शन नहीं मिल पा रहा है. पिछले माह पेयजल समस्या को देखते हुए आनन-फानन में वैकल्पिक व्यवस्था कर प्लास्टिक के पाइप के सहारे पानी पहुंचाने की कोशिश तो की गयी पर यह तात्कालिक ही रही.

  • अर्बन महिला एसबीओ को मोबाइल पर मिली धमकी, एफआइआर दर्ज

    अर्बन बिजली उपकेंद्र में मंगलवार की रात ड्यूटी पर तैनात महिला एसबीओ रेखा कुमारी को मोबाइल पर धमकी दिये जाने पर जेइ प्रियरंजन झा ने बुधवार को लहेरियासराय थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. दिये आवेदन में कहा गया है कि रात के करीब 10 बजे 9934966634 से विभागीय नंबर पर कॉल कर अज्ञात द्वारा गाली-गलौज कर धमकी दी गयी.

  • विलंब से पहुंचे छात्रों को परीक्षा देने से रोका, परीक्षार्थियों ने घंटों किया हंगामा

    सैदनगर स्थित दरभंगा आइटीआइ परीक्षा केंद्र पर बुधवार को छात्रों ने घंटों हंगामा किया. साथ ही परीक्षा संचालन बाधित करते हुए कॉलेज के संचालक एवं केन्दाधीक्षक के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. घटना की जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार दल-बल के साथ पहुंचे. मामले को शांत कराने में जुट गये.

  • शहर के अधिकांश एटीएम फेल, रुपये निकालने के लिए भटक रहे हैं ग्राहक

    जिले में कहने को तो विभिन्न बैंकों के 203 एटीएम हैं, पर 90 फीसदी से अधिक एटीएम बंद है. अधिकांश एटीएम का शटर या तो गिरा दिया जाता है या आधा शटर गिरा कर रखा जाता है. कुछ एटीएम पर तकनीकी खराबी की तख्ती लटका रखी गयी है, तो कुछ पर कोई सूचना नहीं टांगी गयी है. पिछले एक सप्ताह से अधिकांश एटीएम बंद रहने से लोग परेशान हैं.

  • तेज हवा से टूटा तार, बिजली घंटों ठप

    मंगलवार की दोपहर करीब 3.45 बजे तेज आंधी के साथ हुई वर्षा से बिजली आपूर्ति बूरी तरह से प्रभावित हो गयी. जगह-जगह लाइन ब्रेक डाउन व पोल गिरने से घंटों बिजली आपूर्ति बाधित रही. आंधी इतनी तेज थी कि लहेरियासराय स्थित जीएन गंज में मकान पर लगाया गया मोबाइल टावर 11 केवीए लाइन पर गिर गया.

  • सड़क पर भटक रहे आवारा पशुओं के मालिकों से निगम वसूलेगा दंड

    सड़क पर धमा-चौकड़ी कर रहे आवारा पशुओं के खिलाफ निगम ने अब सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. इधर-उधर भटकते जानवरों को पकड़ कर उसके मालिकों से दंड वसूला जायेगा. पकड़े गये जानवरों के रखने में आने वाले खर्च पर दंड का रुपया खर्च होगा. एक हजार से 25 सौ रुपये तक जुर्माना लिया जायेगा.

  • राज्य खाद्य निगम के कर्मियों ने हाथ में काली पट्टी बांध कर किया काम

    राज्य खाद्य निगम के कर्मी 10 अगस्त के बाद अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे. इससे पूर्व मंगलवार को कर्मियों ने हाथ में काली पट्टी बांध कर विरोध जताया. हड़ताल पर जाने से खाद्य आपूर्ति सेवा पर बुरा प्रभाव पड़ सकता है. मंगलवार को सातवें वेतनमान की मांग सहित 15 सूत्री मांगों को लेकर सहायक गोदाम प्रबंधक से लेकर लेखापाल और एसएफसी कर्मियों ने काला बिल्ला ल

  • सकरी-झंझारपुर रेलखंड में बाढ़ ने मचायी तबाही, हवा में झूल रही पटरी

    सकरी- झंझारपुर रेलखंड में 14 जुलाई को आयी बाढ़ ने भारी तबाही मचायी है. रेलखंड में लोहना रोड के निकट पटरी के नीचे की मिट्टी निकल गयी है. रेलवे की ओर से इसकी मरम्मत का अबतक कोई प्रयास नहीं किया गया है. अधिकारी स्थिति का मुआयना कर चुके हैं, पर काम प्रारंभ नहीं हुआ है. इससे इस रेलखंड पर गाड़ियों के परिचालन की संभावना अब महीनों आगे बढ़ गयी लगती है.

  • एएनएम को हटाने के आश्वासन पर 36 घंटे बाद छात्रों ने खत्म की भूख हड़ताल

    केवटी प्रखंड स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने जिला प्रशासन के आश्वासन पर 36 घंटे के बाद भूख हड़ताल खत्म कर दिया है. विद्यालय के उच्च कक्षा के छात्र/छात्राएं विभिन्न मांगों को लेकर शनिवार से खाना-पीना बंद कर विद्यालय प्रबंधन के खिलाफ आंदोलन कर रहे थे. प्राचार्य बीके तिवारी, वरीय उप समाहर्ता वीरेन्द्र प्रसाद, चाइल्ड लाइन के निदेशक ललित रजंन की संयुक्त पहल पर हड़ताल समाप्त करायी गयी.

  • 10 लोगों से लदी नाव पलटी, एक की मौत, एक लापता, आठ को बचाया गया

    जमालपुर थाना क्षेत्र के झगरूआ पंचायत के रन परती मदरसा पुल के निकट एक नाव के डूब जाने से एक महिला की मौत हो गयी. वहीं लापता एक व्यक्ति की खोज एनडीआरएफ की टीम द्वारा की जा रही है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि खतवे टोल से नाव पर 10 लोग सवार होकर झगरूआ गांव की तरफ जा रहे थे

  • पिकअप पलटी, दो भाइयों समेत तीन की मौत

    सुपौल-सहरसा-गंडौल मुख्य पथ पर सोनपुर गैमन इंडिया कंपनी समीप तेल ट्रैंकर व पिकअप वैन की टक्कर में पिकअप सवार सदर प्रखंड के कबीरचक पंचायत निवासी 32 लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये. सभी को सीएचसी में भर्ती कराया गया, प्राथमिक उपचार कर एसभी को डीएमसीएच रेफर कर दिया.

  • डीएमसीएच के ओपीडी में चौथे दिन भी मरीजों का इलाज नहीं

    डीएमसीएच के ओपीडी में आज सोमवार को चौथे दिन भी ताला लटका रहा. एनएमसी बिल में संसोधन की मांग को लेकर जेडीए (जूनियर डॉक्टर एसोसियेशन) का कार्य बहिष्कार जारी रहा. हताश-निराश मरीज व परिजन बिना इलाज कराये लौट गये. इससे खासकर गरीब व आर्थिक रूप से कमजोर मरीज व परजनों खासे परेशान रहे.

  • राज्य खाद्य निगम के कर्मचारी नौ से हड़ताल पर

    राज्य खाद्य निगम (एसएफसी) के कर्मचारी नौ अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर जा रहे हैं. कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से एमडीएम,अंत्योदय एवं पीएचएच अनाज वितरण योजना प्रभावित हो सकती है. खाद्य सुरक्षा योजना के तहत प्रत्येक महीना खाद्यान्न का वितरण लाभुकों को किया जाना बाध्यकारी है.

  • बांग्लादेश की जेल में बंद व्यक्ति की रिहाई के लिए दर-दर भटक रहे हैं परिजन

    दरंभगा/पटना : बांग्लादेश की जेल में पिछले 11 साल से बंद एक व्यक्ति की रिहाई एवं सकुशल स्वदेश वापसी के लिए उसके परिजन दर-दर भटक रहे हैं, लेकिन उन्हें अभी तक निराशा ही हाथ लगी है. बांग्लादेश की जेल में बंद वह व्यक्ति मानसिक रूप से बीमार है और बिहार के दरंभगा जिले का रहने वाला है. वह एक गरीब परिवार से आता है.

  • आठ आइएएस अधिकारियों का हुआ तबादला, आनंद किशोर फिर पटना के आयुक्त, कुमावत पर्यटन सचिव

    पटना : राज्य सरकार ने आठ आइएएस अधिकारियों का तबादला किया है, जबकि बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर को पटना आयुक्त का अतिरिक्त प्रभार सौंपा गया है. पटना के वर्तमान आयुक्त रॉबर्ट एल चोंग्थू को सारण प्रमंडल का आयुक्त बनाया गया है.

  • दरभंगा के डीटीओ ने दिया इस्तीफा

    दरभंगा : डीटीओ राजीव कुमार ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. सामान्य प्रशासन विभाग के प्रधान सचिव को भेजे त्यागपत्र में श्री कुमार ने कहा है कि वर्तमान सिस्टम में आत्मसम्मान, स्वाभिमान व गरिमा की रक्षा के साथ कर्तव्यों का पालन करने में वह समर्थ नहीं हो पा रहे हैं. मालूम हो कि अपने क्षतिग्रस्त सरकारी भवन की मरम्मत को लेकर श्री कुमार भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता दिलीप कुमार से लगातार आग्रह कर रहे थे. बार-बार आग्रह के बाद भी आवास की मरम्मत नहीं करायी जा रही थी.

  • दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर शुरू हुआ ट्रेन परिचालन, रवाना हुई जयनगर-नयी दिल्ली स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस

    पटना : नेपाल में आयी बाढ़ से बागमती नदी में उफान आने से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर बंद किये गये रेल परिचालन शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से बहाल कर दिया गया है. मालूम हो कि 28 जुलाई से दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर हायाघाट रेल पुल पर बाढ़ के पानी का दबाव बढ़ जाने के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया था.

  • दरभंगा : मौज मस्ती का केंद्र बना हायाघाट रेल पुल, जान जोखिम में डाल कर वीडियो बना रहे युवा

    दरभंगा : बागमती नदी में आये उफान के कारण दरभंगा-समस्तीपुर रेलखंड पर परिचालन अनिश्चितकाल के लिए बंद कर दिया गया है. वहीं, बागमती नदी का हायाघाट रेलवे पुल स्थानीय लोगों के लिए पिकनिक स्पॉट बन गया है. जिले में अब तक बाढ़ से दर्जनभर से ज्यादा मौत होने के बावजूद लोग जान जोखिम में डाल कर यहां पहुंच रहे हैं.

  • स्लाटर हाउस में ही कुर्बानी, सड़क से हटकर खाली भूमि पर पशुओं की होगी खरीद-बिक्री

    12 अगस्त को सावन माह की आखिरी सोमवारी को इस बार बकरीद का त्योहार भी है. दोनों पर्वों को शांतिपूर्वक संपन्न कराने में अभी से प्रशासन जुट गया है. मंगलवार को नगर आयुक्त घनश्याम मीणा ने कार्यालय कक्ष में जिला प्रशासन व शांति समिति सदस्यों के साथ बैठक की.

  • बाढ़ में जमीन नहीं थी, कचरे के ढेर में लगा दिया बिचड़ा

    बाढ़ में खेत पानी में डूब गये. धनरोपनी के लिए बिचड़ा लगाने की भी जमीन नहीं बची थी. लोगों को कोई उपाय नहीं सूझ रहा था. हर कोई निराश था, इसमें जाले प्रखंड के अहियारी उत्तरी के किसान रामू ने लोगों को आशा दिखायी है, साथ में भविष्य का रास्ता भी बताया है. उसके फैसले पर लोगों ने पहले मजाक उड़ाया, लेकिन वहीं लोग अब उसकी प्रशंसा कर रहे हैं.

  • पैसेंजर ट्रेनें नहीं चल रहीं, लंबी दूरी की गाड़ियां भी शॉर्ट टर्मिनेट

    हायाघाट में करेह नदी का जलस्तर मंगलवार को स्थिर हो गया. दो दिनों की वृद्धि के बाद पानी में ठहराव आने से जलस्तर में गिरावट के आसार बढ़े हैं. हालांकि अभी भी पुल संख्या 16 के सभी पीलर पानी में डूबे हैं. लिहाजा दरभंगा-समस्तीपुर रेल खंड पर तीसरे दिन भी ट्रेन परिचालन बंद रहा. यात्रियों की परेशानी बरकरार है. रेलवे के राजस्व की भी क्षति हो रही है. अभियंताओं की टीम दिन-रात निगरानी में जुटी है.

  • दरभंगा - समस्तीपुर मार्ग में शुरू होगा कटाव निरोधी कार्य

    सदर, हनुमाननगर एवं बहादुरपुर प्रखण्ड के कुछ नये क्षेत्रों में बाढ़ का पानी फैल जाने से वहां रिलीफ वितरण कार्य तेज हो गया है. लोगों को भोजन, पेयजल, पोलीथीन शीट्स दिया जा रहा है. वरीय पदाधिकारी चल रहे कैंपों पर नजर रखे हुए हैं. दरभंगा-समस्तीपुर मार्ग में हो रहे कटाव का निरीक्षण डीएम डॉ त्यागराजन एसएम सोमवार को हनुमाननगर प्रखंड के डीलाही गांव के पास किया.

  • हवा में उड़ जा रही पन्नी, बारिश में भीग कर काटनी पड़ रही परिजनों के साथ रात

    एहि स नीक तं हमरा सनक गरीब के उठाइये लितथिन, ने जीबै छी ने मरै छी हुकुर-हुकुर करै छी. आठ महीना त ठीके रहै छै, चारि मास धरि हमरा सभ के बान्हक असरा रहै छै. बरखा के दिन निकट अबिते करेजा कांपय लागैय. यह दर्द भरी दास्तान है खिरोई नदी के तटबंध पर शरण लिए बाढ़ विस्थापित मुरैठा पंचायत के भिर्रोहा निवासी 65 वर्षीया मोबिल देवी की.

  • पांच किमी दूर चारा काटने गयीं बाढ़ पीड़ितों को लोगों ने रोका, क्या खायेंगे मवेशी ?

    घर से पांच किमी दूर पशुओं के लिए चारा काटने पहुंची महिलाओं को स्थानीय लोगों द्वारा चारा काटने से मना करने पर वे बिफर पड़ी, कहा ''अपना लेल त कहियो अपशब्द नई सुनलौं, खूंटा पर बान्हल निमुधन लेल त सेहो सुनय पड़ैय.

  • पांच किमी दूर चारा काटने गयीं बाढ़ पीड़ितों को लोगों ने रोका, क्या खायेंगे मवेशी ?

    घर से पांच किमी दूर पशुओं के लिए चारा काटने पहुंची महिलाओं को स्थानीय लोगों द्वारा चारा काटने से मना करने पर वे बिफर पड़ी, कहा ''अपना लेल त कहियो अपशब्द नई सुनलौं, खूंटा पर बान्हल निमुधन लेल त सेहो सुनय पड़ैय. अहीं कहियौ बाबू, जौं ई डकूबा नई आयल रहितियै त हम दोसर गाम में किएक अईतियै.

  • समस्तीपुर-दरभंगा खंड पर ट्रेन सेवा ठप, बढ़ी परेशानी, गंगा नदी की धारा में बहा स्टीमर

    समस्तीपुर : समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड के हायाघाट व थलवारा के बीच रेल पुल संख्या 16 पर बागमती नदी के पानी के बढ़ते दवाब के कारण ट्रेनों का परिचालन बंद कर दिया गया है.

  • आइडी कार्ड मांगने पर जीआरपी जवान ने बैंक कर्मी को पीटा

    राजकीय रेल पुलिस के कर्मियों द्वारा लहेरियासराय स्टेशन पर ट्रेन में शनिवार को रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के कर्मी के साथ मारपीट किये जाने का मामला सामने आया है. साथ ही प्राथमिकी दर्ज कर बैंक कर्मी को जीआरपी ने हिरासत में भेज भी दिया है. बतौर प्रभारी थानाध्यक्ष ट्रेन में ऑन ड्यूटी स्टाफ के साथ बदसलूकी का इसमें आरोप लगाया गया है.

  • वार्ड 23 में दोबारा प्रवेश करने लगा बाढ़ का ‍पानी

    बागमती नदी का जलस्तर में शनिवार से फिर वृद्धि शुरू हो गयी है. इससे शहरवासी एक बार फिर बाढ़ आने की आशंका से संशकित हो उठे हैं. वहीं जिन मोहल्लों में बाढ़ का पानी कम होने लगा था, उनमें से अधिकांश में दुबारा पानी प्रवेश करने लगा है. इससे समस्या विकराल होने लगी है.

  • दो अगस्त को राजा सल्हेस पूजा, तैयारी में जुटा समाज

    हरिपट्टी पंचायत के सिनुआर गोपाल रहिटोल स्थित राजा सल्हेस स्थान में पूजा समिति के सदस्य व पासवान परिवारों की बैठक किशोरी पासवान की अध्यक्षता में हुई. इसमें पूजा का आयोजन आगामी दो अगस्त को भव्य रूप से करने का सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया. पूजा के दिन समिति की ओर से प्रस्तुत कार्यक्रम को अधिक से अधिक रोचक बनाने का भी निर्णय युवा कार्यकर्ताओं ने लिया.

  • जमे पानी से दुर्गंध, सांस लेना दूभर

    बागमती नदी का पानी शुक्रवार को भी स्थिर अवस्था में बने रहने से क्षेत्रवासी बाढ़ के खतरा बरकरार बने रहने के संभावना से डरे-सहमे है. बागमती नदी उफान पर आने के बाद वार्ड आठ, नौ व 23 के मोहल्ले में घुसे बाढ़ के पानी में लगातर तीसरे दिन भी कमी आयी है. धीरे-धीरे निकल रहे पानी के बावजूद कुछ निचले इलाके में पानी जमा रह जाने से सड़ांध उठ रहा है.

  • जिला बाढ़ राहत अनुश्रवण सह निगरानी समिति गठित

    बाढ़ आपदा के समय राहत वितरण कार्य को पारदर्शी बनाने एवं कार्य में जनप्रतिनिधियों की भागीदारी सुनिश्चित करने के उद्देश्य से जिला, प्रखण्ड व पंचायत स्तर पर राहत अनुश्रवण सह निगरानी समिति का गठन किया गया है. जिला राहत अनुश्रवण सह निगरानी समिति के अध्यक्ष जिला के प्रभारी मंत्री होंगे. जिला पदाधिकारी सदस्य सचिव होंगे.

  • शराब तस्कर को किया गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के कनोखर निवासी गोपाल पासवान के पुत्र कारी पासवान को 11 बोतल नेपाली सोंफी शराब तथा पांच लीटर देसी शराब के साथ गिरफ्तार किया गया.

  • कमला नहर का गेट टूटा, हजारों एकड़ में लगी फसल हो गयी बर्बाद

    कमला नदी में बाढ़ के पानी बढ़ने के कारण खैरा पंचायत पोखर चौर स्थित नहर का गेट गुरुवार रात टूट जाने से खैरा, टीकापट्टी देकुली, उघरा, पिड़री के सात वार्डों में पानी प्रवेश कर गया है. दो हजार एकड़ में लगी धान की फसल बर्बाद हो गयी है. कमला नदी के खैरा पंचायत के खैरा बोखरा नहर खतरे से उपर है. ग्रामीणों ने नहर गेट को बंद करने के लिए सीओ कमलेश कुमार को सूचना दी है.

  • शहर के वार्ड दो व तीन में फैल रहा पानी

    उफानायी बागमती के जलस्तर में कमी नहीं आयी है. लगातार तीसरे दिन गुरुवार को ठहराव जारी रहा. नदी का पानी स्थिर रहने से क्षेत्रवासी भयभीत हैं. इधर वार्ड दो व तीन के कुछ इलाके में पानी तेजी से फैल रहा है. इधर वार्ड आठ, नौ व 23 में गत सोमवार व मंगलवार को घुसे बाढ़ के पानी में कमी आयी है.

  • सोमवार से चालू हो जायेगा केंद्रीय आपातकालीन विभाग में एक्स-रे

    डीएमसीएच के केंद्रीय आपातकालीन विभाग में सोमवार से एक्स-रे जांच शुरू हो जायेगा. इससे आपातस्थिति में आये मरीजों व परिजनों को काफी सहुलियत होगी. विगत कई वर्षों से विभाग का एक्स-रे मशीन खराब रहने के कारण समस्या बनी थी. अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद ने गुरुवार को एक्स-रे कक्ष का जायजा लिया.

  • डोर-टू-डोर करायें कचरे का उठाव

    शहर की साफ-सफाई की गुरुवार को समीक्षा उपनगर आयुक्त कमलनाथ झा ने की. इसमें जोन प्रभारी व वार्ड जमादारों को बेहतर सफाई के साथ हरहाल में डोर-टू-डोर कचरा क्लेकशन करने को कहा. बैठक में कचरा प्रोसेसिंग के बारे में बताते हुए डोर-टू-डोर कचरा उठाव को महत्वपूर्ण बताया. कचरा उठाव के बाद चूना-ब्लीचिंग छिड़काव के बाबत भी सफाई अधिदर्शकों से जानकारी ली.

  • बाढ़ को ले सोशल मीडिया से फैलायी जा रही अफवाह

    सोशल मीडिया पर नगर में बाढ़ की स्थिति खराब होने की अफवाह फैलाये जाने से नगरवासी गुरुवार को दिनभर परेशान रहे. एक-दूसरे से लोग खबर की सत्यता की जानकारी लेते रहे. दरभंगा लोकन न्यूज नाम के फेसबुक आइडी ने अफवाह को जन्म दिया. इस आइडी से दी गयी गलत जानकारी वायरल हो गयी.

  • समर्थकों के साथ 28 को जेडीयू में शामिल होंगे लालू के करीबी रहे अली अशरफ फातमी, CM नीतीश की तारीफ की, कहा....

    दरभंगा / पटना : राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के मुखिया लालू प्रसाद यादव के करीबी रहे व पार्टी छोड़ चुके पूर्व केंद्रीय मंत्री अशरफ अली फातमी 28 जुलाई को राजधानी पटना में समर्थकों के साथ जेडीयू का दामन थामेंगे.

  • Flood in Bihar : दरभंगा में बाढ़ पीड़ितों ने कहा- हमारे पास खाने के लिए कुछ नहीं बचा

    दरभंगा : बिहार में बाढ़ प्रभावित दरभंगा जिले में बाढ़ पीड़ितों की स्थिति लगातार खराब होती जा रही है. एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक दरभंगा के एक गांव में बाढ़ पीड़ितों ने कहा कि उनके पास खाने के लिए कुछ भी नहीं बचा है. उन्होंने कहा कि सरकार की ओर से उनको अब तक किसी भी तरह की कोई मदद नहीं मिली है.

  • प्राथमिकी दर्ज हुई नहीं, एसएसपी ने दे दिया धारा 302 जोड़ने का आदेश

    फोरलेन पर जीवछघाट के समीप 14 जुलाई को चैन स्नेपिंग के दौरान बाइक से गिरकर घायल मनीगाछी के भंडारसिम गांव निवासी ललित कुमार महथा की 45 वर्षीय पत्नी रेनु देवी की मौत मामले में अभी तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हुई है. उधर, महिला की इलाज के दौरान पटना में मौत की खबर पर एसएसपी ने थानाध्यक्ष को धारा 302 के तहत कार्रवाई का आदेश दिया है.

  • शहर की सड़कों पर नाव, विकराल हो रही बाढ़

    बागमती नदी का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. इससे शहरी क्षेत्र में बाढ़ की स्थिति विकराल होती जा रही है. नदी का पानी घरों में घुसने से कड़ी मेहनत की गाढ़ी कमाई से खड़ा आशियाना छोड़ लोग उंचे स्थल की ओर रुख करने के लिए मजबूर हैं. सोमवार को नदी के पानी में करीब डेढ़ फीट इजाफा हुआ है.

  • बिसहथ बठिया टोला के फर्जी सर्वेक्षक को गिरफ्तार करने का निर्देश

    जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम सोमवार को बाढ़ प्रभावित तारडीह प्रखंड के विभिन्न गांव में राहत वितरण कार्य का निरीक्षण किया. इस दौरान बिसहथ बथिया गांव में एक गैर सरकारी व्यक्ति बाढ़ क्षति का सर्वेक्षण करते हुए पाया गया.

  • बाढ़ का कहर : सीएम का निर्देश, दुर्गम इलाकों में हेलीकॉप्टर से पहुंचाएं भोजन

    पटना/रून्नीसैदपुर (सीतामढ़ी)/दरंभगा/कटिहार : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने रविवार को सीतामढ़ी, दरभंगा और कटिहार में बाढ़ राहत कार्यों का जायजा लिया. सीतामढ़ी के रुन्नीसैदपुर में बाढ़ राहत शिविर का निरीक्षण करने के बाद मुख्यमंत्री ने दुर्गम इलाकों में बाढ़पीड़ितों के बीच हेलीकाॅप्टर से भोजन पहुंचाने का निर्देश दिया. उन्हाेंने अधिकारियों को राहत कार्य में तेजी लाने का निर्देश देते हुए कहा कि कोई भी बाढ़पीड़ित राहत से वंचित नहीं रहना चाहिए. वहीं, कटिहार जिले के कदवा प्रखंड में राहत कार्यों का जायजा देने के बाद मुख्यमंत्री ने कहा कि महानंदा नदी से आनी वाली बाढ़ के स्थायी समाधान के लिए ठोस पहल की जायेगी.

  • फिर बढ़ा बागमती का जलस्तर, शहरवासी सशंकित

    दो दिनों से बागमती नदी के पानी में लगातार ठहराव रहने के बाद शुक्रवार को फिर से जलस्तर में इजाफा हो गया है. इससे बाढ़ आने के खतरे से शहरवासी संशंकित हैं. नदी के पश्चिमी भाग शुभंकरपुर मोहल्ला व सिमरा चौड़ में सतीस्थान मोड़ स्थित कई नालों से चौड़ व गाछी में पानी तेजी से फैला रहा है.

  • नदियों को जोड़ने की परियाेजना के कार्यान्वयन से मिलेगी बाढ़ से निजात

    सांसद गोपालजी ठाकुर ने शुक्रवार को सदन को बाढ़ की विभीषिका झेल रहे मिथिलावासियों के दर्द से अवगत कराते हुए इसके स्थायी निदान की मांग उठायी. श्री ठाकुर ने कहा कि बाढ़ की समस्या के स्थायी निदान के लिए पूर्व की सरकारों ने विशेष ध्यान नहीं दिया. 1953-54 में बाढ़ से उत्तर बिहार को निजात

  • बाढ़ ने लील ली पांच जिंदगियां

    बाढ़ के पानी में डूबने से शुक्रवार को भी पांच लोगों की जान चली गयी. इसमें कुशेश्वरस्था पूर्वी के केवटगामा में दो सगी बहनें जहां टूटे बांध के समीप पानी पार करने के दौरान डूब गयी, वहीं केवटी के मझिगामा में दो युवक बह गये. इसमें एक को बचा लिया गया, जबकि दूसरा लापता हो गया. अलीनगर में किशोर की मौत इसी कारण हो गयी. हायाघाट में भी एक किशोर की मोइन में जमा बाढ़ के पानी में डूबने से हो गयी.

  • बलहा से नेरला फकीराना का सड़क संपर्क भंग

    बलहा से नेरला फकीराना जानेवाली सड़क संपर्क भंग हो गया है. शुक्रवार को पथ में अवस्थित पुल के ऊपर से पानी बह रहा है. पथ में करीब चार सौ फीट से अधिक में बाढ़ का पानी बहने लगा है. ग्रामीणों के आवागमन को लेकर प्रशासनिक स्तर पर कोई व्यवस्था नहीं की जा सकी है. पानी बलहा पंचायत में चारों तरफ से तेजी से फैल रहा है.

  • दरभंगा मंडल कारागार में कैदी ने फंदा लगा कर की आत्महत्या

    बाइक चोरी के मामले में मंडल कारा में बंद बहादुरपुर के सिनुआरा गांव निवासी शंभू प्रसाद सिंह के पुत्र भोलू कुमार सिंह उर्फ अंशु गुरुवार को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह हायाघाट के पूर्व विधायक उमाधर प्रसाद सिंह का पोता था. प्रशासन ने शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया.

  • आयकर चौराहा पर महिला के गले से चेन झपट ले भागे

    आयकर चौराहा के समीप गुरुवार को पैदल जा रही एक महिला के गले से चेन झपट कर अपराधी निकल गये. महिला डगरू सेठ प्रतिष्ठान के मालिक संतोष लाठ की पत्नी प्रेमा लाठ थी. महिला पैदल जा रही थी. इसी बीच लाल रंग के पल्सर मोटरसाइकिल पर सवार झपट्टा मार गिरोह का दो सदस्य गले से चेन छिनकर चलते बने.

  • बाढ़ के पानी में बहे दो किशोर, एक का शव मिला

    घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के आसी गांव में हाईस्कूल के पास सड़क पर बाढ़ का पानी देखने आये दो किशोर पानी की तेज धारा में बहकर डूब गये. इसमें कुमइ गांव के कन्हैया यादव के 12 वर्षीय पुत्र कैलाश यादव और उसी गांव का 17 वर्षीय नीतीश कुमार हैं. सूचना पर पहुंचे ग्रामीणों के साथ एसडीआरएफ की टीम घंटों दोनों को तलाश करती रही, देर

  • बगही एचएम को कम्युनिटी किचन चालू करने का आदेश

    प्रखंड की रमौली पंचायत के बगही एवं रही टोल के बाढ़ पीड़ित परिवारों के बीच सीओ पंकज कुमार झा लंबे अवकाश से वापस आते ही राहत वितरण का काम प्रारंभ कर दिया गया है. सीओ ने गुरुवार को एक सौ परिवार को पॉलीथिन उपलब्ध कराते हुए बगल के विद्यालय में सामुदायिक कीचन चालू करने का आदेश बगही विद्यालय

  • दरभंगा हवाई अड्डा के लिए बिहार सरकार ने अब तक 31 एकड़ भूमि नहीं सौंपी : केंद्र

    नयी दिल्ली : नागर विमानन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बृहस्पतिवार को भरोसा दिलाया कि दरभंगा हवाई अड्डा से उड़ानों का परिचालन शीघ्र शुरू करने की कोशिश की जा रही है. हालांकि, उन्होंने यह भी कहा कि बिहार सरकार ने इस उद्देश्य के लिए अब तक 31 एकड़ भूमि नहीं सौंपी है. पुरी ने प्रश्नकाल के दौरान पूरक सवालों का जवाब देते हुए कहा, ‘‘हम सभी पक्षों को इस संबंध में शेष कार्यों को पूरा करने करने के लिए प्रोत्साहित कर रहे हैं और हमारी कोशिश है कि इसका परिचालन यथाशीघ्र शुरू हो जाए.''''

  • पूर्व विधायक के पोते ने दरभंगा मंडल कारा में की खुदकुशी, परिजनों ने पुलिस पर लगाया पीट कर हत्या करने का आरोप

    दरभंगा : मंडल कारा में मर्डर केस में बंद सिंहवाड़ा निवासी शंभू कुमार सिंह के पुत्र 26 वर्षीय भोलू कुमार सिंह उर्फ आशू रंजन सिंह ने बुधवार की देर रात फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मिलने पर वरीय अधिकारियों को सूचना दी गयी. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • उफनायी बागमती, शहरी बांध पर बढ़ा दबाव

    बीते सात दिनों तक लगातार हुई वर्षा तथा नेपाल में भारी बारिश के बाद बागमती नदी उफान पर है. नदी में रोजाना हो रही पानी की वृद्धि से शहरी बांध पर दबाव बढ़ना शुरू हो गया है. नदी के निकट रहने वाले लोग पानी बढ़ने से दहशत में हैं. लोगों को बाढ़ आने की आशंका का डर सताने लगा है.

  • मिल्की व सिपौलिया में टूटा खिरोई नदी का तटबंध, दर्जनों गांवों में फैला पानी

    अधवारा समूह की खिरोई नदी का पश्चिमी तटबंध मस्सा पंचायत के सिपौलिया के समीप सोमवार की देर रात करीब 11 बजे और ढढ़िया-बेलबाड़ा पंचायत के मिल्की के समीप आधी रात के बाद करीब तीन बजे टूट गया. सिपौलिया में टूटे तटबंध को सजग ग्रामीणों ने देर रात में ही मिट्टी भरे बोरी से भर कर पानी के

  • नौ पंचायतों का प्रखंड से संपर्क टूटा

    करेह नदी में जलस्तर बढ़ने से मंगलवार को हायाघाट-अकराहा पथ पर मुंडा पुल के निकट इनामाइत ढाला सड़क पर पानी आ जाने से यातायात बाधित हो गया. इससे प्रखंड क्षेत्र के नौ पंचायतों का संपर्क प्रखंड मुख्याल

  • जिले में बाढ़ से क्षतिग्रस्त सड़कों पर बनाया जायेगा बेली ब्रिज

    कमला नदी का जल स्तर लगातार बढ़ने से चार जगहों पर तटबंध टूट चुका है. इससे अब तक 52 पंचायत प्रभावित हुआ है. इन पंचायतों में बचाव व राहत कार्य तीव्र गति से चलाया जा रहा है. मंगलवार को समाहरणालय में पत्रकारों को डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने यह जानकारी दी. बताया कि तारडीह एवं घनश्यामपुर के सभी पंचायत बाढ़ से प्रभावित हुए हैं.

  • दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन बंद, दरभंगा में रोकी गयीं कई ट्रेनें, जगबन में तटबंध टूटा

    कमतौल / दरभंगा : दरभंगा-सीतामढ़ी रेलखंड पर मंगलवार से ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक के लिए बंद कर दिया गया है. बताया जाता है कि कमतौल-मुरैठा स्टेशन के बीच अधवारा समूह के खिरोई नदी पर बने रेलवे पुल संख्या-18 बाढ़ के पानी को छू कर निकल रहा है. पूल पर पानी का दबाब बढ़ने की जानकारी मिलते ही रेलवे प्रशासन हरकत में आया. इसके बाद रेलवे अधिकारियों ने घटनास्थल का निरीक्षण किया. निरीक्षण कर वरीय अधिकारियों से विमर्श के बाद अगले आदेश तक के लिए रेल सेवा को बंद कर दिया गया.

  • कमला, भूतही के तटबंध टूटे, नये इलाकों में पानी

    मधुबनी/मोतिहारी/सीतामढ़ी/दरभंगा : नेपाल में अधिक बारिश के कारण उत्तर बिहार की नदियां उफान पर हैं. नदियों के बढ़ रहे जलस्तर का प्रभाव अब तटबंधों पर दिखने लगा है. दरभंगा, मधुबनी, मोतिहारी और सीतामढ़ी में शनिवार की देर रात से रविवार तक सात तटबंध टूट गये. मोतिहारी में तिलावे नदी का तटबंध फुलवार और रोहिनिया गांव के बीच टूट गया. सीतामढ़ी के पुपरी में मरहा नदी का बिररवा तटबंध टूट गया.

  • लगातार छह दिनों से हो रही बारिश से शहर हुआ जलमग्न

    लगातार छह दिनों से रुक-रुक कर हो रही जोरदार वर्षा से शहर पानी-पानी हो गया. रविवार की रात से ही मौसम के बदले मिजाज से तापमान में जहां गिरावट आने से लोगों ने राहत मिली वहीं भारी बारिश से नगर पानी-पानी हो गया. भू-गर्भीय जलस्तर में सुधार होने से बंद पड़े चापाकलों से कहीं-कहीं पानी निकलना शुरु हो गया है.

  • जिले में 21 जुलाई को किया जायेगा एक लाख पौधरोपण

    समाहरणालय में शुक्रवार को हर परिसर हरा परिसर अभियान को लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में बैठक आयोजित की गयी. इस अभियान के तहत संपूर्ण जिला में 21 जुलाई को पौधारोपण करने का महा अभियान चलाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. उस दिन जिला के सभी सरकारी एवं गैर-सरकारी कार्यालयों,

  • मातृ मृत्यु दर कम करने के लिए ऑनलाइन एप लांच

    जिले में मातृ मृत्यु दर कम करने को लेकर डीएमसी ऑडिटोरियम में शुक्रवार को बैठक हुई. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम, डीएमसी प्राचार्य डॉ एचके झा, सीएस डॉ अमरेन्द्र नारायण झा व अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद इसमें शामिल हुये. जानकारी दी गयी कि मातृ मृत्यु दर को कम करने के लिये वान्डर एप की शुरुआत की गयी है.

  • टापू में तब्दील हो गया शहर का कटरहिया मुहल्ला

    वार्ड 17 का कटरहिया मोहल्ला पूरी तरह से टापू में तब्दील हो गया है. मोहल्ला की सभी सड़कें जलमग्न है. जल निकासी की कोई व्यवस्था नहीं होने के कारण निकट भविष्य में जल जमाव से लोगों को राहत मिलने की भी संभावना नहीं दिख रही है. लगातार जलजमाव से निकट भविष्य में इस मुहल्ले में महामारी की आशंका से इंकार

  • गली-नाली योजना पर ध्यान नहीं

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी को सरकार के सात निश्चय योजनाओं को तीव्र गति से क्रियान्वयन कराने को कहा है. डीएम ने कहा कि सात निश्चय योजना के तहत वार्ड क्रियान्वयन समिति द्वारा नल-जल योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है,

  • सेवा में लापरवाही व त्रुटि को ले एक लाख दो हजार परिवादी को भुगतान का आदेश

    जिला उपभोक्ता संरक्षण फोरम के अध्यक्ष सर्वजीत ने एक मामले में आइसीआइसीआई लोंबार्ड जनरल इंश्योरेंस कंपनी को सेवा में लापरवाही व त्रुटि के कारण एक लाख दो हजार रुपये परिवादी को भुगतान करने का आदेश दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार उपभोक्ता शशिनाथ सिंह ने 2013 में अपने अधिवक्ता अजय कुमार मिश्र के माध्यम से उपभोक्ता फोरम में उपभोक्ता वाद संख्या 17/2013 दर्ज कराया था.

  • दरभंगा : स्वर्ण व्यवसायी के घर डाका लाखों के जेवरात लूटे

    दरभंगा : लहेरियासराय थाने के बाकरगंज बाजार स्थित जय श्री गणेश ज्वेलर्स के मालिक संजय कुमार लोहिया के आवास पर हथियाबंद अपराधियों ने डाका डाला. गृहस्वामी की पत्नी के हाथ-पैर बांध सोना-चांदी एवं डेढ़ लाख रुपये नकद लूट फरार हो गये. घटना बुधवार की सुबह 7.30 बजे की है.

  • दरभंगा : डीएमसीएच के जर्जर विभाग की छत टूटी

    दरभंगा : डीएमसीएच के जर्जर सर्जरी भवन से छत का बड़ा टुकड़ा गिरने से अफरातफरी मच गयी. हालांकि, इसमें जान-माल का कोई नुकसान नहीं हुआ.

  • जयनगर-दरभंगा-नरकटियागंज आमान परिवर्तन को मिले 20 करोड़

    मिथिला क्षेत्र के महत्वपूर्ण रेल परियोजनाओं के लिए बजट में राशि का प्रावधान किया गया है. इसमें सबसे अहम दरभंगा-समस्तीपुर रेल खंड के दोहरीकरण के लिए 90 करोड़ का प्रावधान किया गया है. वहीं दरभंगा-जयगनर रेल खंड के विद्युतीकरण के लिए इस वित्तीय वर्ष में 47 करोड़ 20 लाख दिया गया है.

  • जिले के सभी तालाब होंगे अतिक्रमणमुक्त

    प्राकृतिक जल श्रोतों तालाब/पोखर/आहर/पइन आदि का अतिक्रमण करने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध दंडात्मक कार्रवाई तेज कर दी गई है. इस कड़ी में सदर एवं बेनीपुर अंचल के सीओ ने अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध नोटिस जारी की है. अतिक्रमणकारी स्वयं नहीं हटेंगे तो उन्हें बलपूर्वक हटाया जायेगा.

  • प्रेम व भक्ति के बल पर प्रभु की प्राप्ति संभव

    अंत:करण के चार भेद माने गये हैं मन, बुद्धि, चित एवं अहंकार. विचार का संकल्प विकल्प मन को माना गया है. निर्णय ही मानव मात्र की बुद्धि है. अहंभाव को अहंकार की संज्ञा दी गयी है. परामात्मा तत्व का चिन्ता ही चित्र समझें. यह बातें आचार्य हेमचन्द्र ठाकुर ने बुधवार को श्यामा धाम परिसर में आयोजित श्रीराम कथा के दौरान कही.

  • पांच संदिग्ध बाइक सवार को रात्रि गश्ती दल ने पकड़ा

    लहेरियासराय थाने की पुलिस मंगलवार के देर रात गश्ती के दौरान बाइक सवार पांच संदिग्ध लोगों को हिरासत में ले लिया. थानाध्यक्ष आरके शर्मा ने बताया कि रामगंज बैंकर्स कॉलोनी निवासी

  • व्यवसायी के घर डाका दस लाख के जेवर लूटे

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बाकरगंज बाजार स्थित जय श्री गणेश ज्वेलर्स के मालिक संजय कुमार लोहिया के आवास पर अपराधियों ने दिनदहाड़े डाका डाला. गृहस्वामी की पत्नी के हाथ-पैर बांध भारी मात्रा में सोना-चांदी एवं नकद लूट कर फरार हो गये. इसमें 10 लाख के जेवरात व डेढ़ लाख रुपये नकद लूट लिये. घटना बुधवार की सुबह 7.30 बजे की है.

  • प्रस्ताव पर अमल नहीं होने पर बिफरीं जिप अध्यक्ष

    जिला परिषद स्वास्थ्य समिति की समीक्षात्मक बैठक जिप अध्यक्ष सह समिति अध्यक्ष गीता देवी की अध्यक्षता में सोमवार को हुई. अध्यक्ष श्रीमती देवी ने कहा कि विभाग बिल्कुल सुस्त पड़ी हुई है. जनहित से इनका कोई सरोकार नहीं है. इसका खामियाजा जनता के साथ जनप्रतिनिधियों को भुगतना पड़ता है.

  • आउटसोर्सिंग नहीं करने के आश्वासन पर काम पर लौटे नगर निगम कर्मी

    आउटसोर्सिंग के खिलाफ मंगलवार से नगर निगम के सभी कर्मचारियों के बेमियादी हड़ताल पर चले जाने से कार्यालय से लेकर गली-मुहल्लों के साफ-सफाई से लेकर अन्य काम ठप रहा. कार्यालय के सभी प्रशाखाओं में दिनभर ताला लटके रहे.

  • आज से पुराने समय व रुट पर लौट आयेगी रांची एक्सप्रेस

    जयनगर से रांची के बीच चलनेवाली एक्सप्रेस 10 जुलाई से अपने पुराने रुट व समय पर लौट रही है. इसकी अधिसूचना जारी कर दी गयी है. इससे यात्रियों को बड़ी राहत मिलेगी. इसके साथ ही सालों से बंद न्यूजलपाईगुड़ी एक्सप्रेस का परिचालन आरंभ होने तथा अजमेरशरीफ एक्सप्रेस का तोहफा मिलने के आसार भी बढ़ गये हैं.

  • मेडिसिन, गायनी एवं ओपीडी परिसर में घुसा पानी, जलजमाव से मरीज हलकान

    शहर में विगत दो दिनों से बारिश में डीएमसीएच परिसर झील में तब्दील हो गया. बरसात का पानी अधीक्षक कार्यालय, मेडिसिन, गायनी, ओपीडी व अन्य परिसर में घुस गया है. इससे चिकित्सा कार्य बुरी तरह प्रभावित हो गयी. साथ ही मरीज व परिजनों को भी जलजमाव के कारण इलाज कराने में परेशानी हो रही है. सब

  • पहली बौछार में शहर जलमग्न मोहल्लों की स्थिति नारकीय

    प्रंचड पड़ रही गर्मी से रविवार की आधी रात बाद से हुई बारिश ने मौसम को खुशनुमा बना दिया. उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली. तापमान का ग्राफ गिरने से चैन की सांस ली, लेकिन सड़कों पर जलजमाव से परेशानी बढ़ गयी है. शहर की जलनिकासी की व्यवस्था की इस पहली बौछार ने ही पोल खोल दी.

  • दहेजलोभी पति ने पत्नी की अश्लील फोटो को फेसबुक पर किया अपलोड

    पत्नी का अश्लील फोटो फेसबुक पर अपलोड कर कॉल गर्ल बनाने का मामला सोमवार को प्रकाश में आया है. घटना को लेकर पीड़िता ने महिला थाने में अपने पति के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें कहा है कि मेरे पति पहले शराब पीकर मारपीट करते थे. अब अश्लील तस्वीर फेसबुक पर फर्जी आईडी से बनाकर अपलोड कर दिया है.

  • नवपदस्थापित स्थान के लिए जिले के आधा दर्जन बीइओ हुए विरमित

    जिला के आधा दर्जन स्थानांतरित बीइओ को नव पदस्थापित स्थान के लिए विरमित किया गया है. हायाघाट बीइओ हरी शंकर झा को बुनियादी विद्यालय बड़कागांव सिवान, ग्रामीण बीइओ देव शरण रावत को बुनियादी विद्यालय मोरसंड सीतामढ़ी, बहादुरपुर बीइओ शंभु प्रसाद को बुनियादी विद्यालय पिपराकोठी पूर्वी चंपारण, घन

  • छह सालों से कन्या विवाह योजना का नहीं मिला लाभ, 45,000 लाभुक वंचित

    मुख्यमंत्री कन्या विवाह योजना का लाभ यहां नहीं मिल रहा है. इस योजना से लगभग 45 हजार कन्याएं वंचित हैं. शादी के कई साल बीत जाने के बाद भी इसके लिए लाभुक कन्याएं कार्यालय का चक्कर लगा रही हैं. इस योजना की स्थिति का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि विवाह योजना की राशि के लिए लाभुक अब अपने बच्चे को गोद में लेकर कार्यालय पहुंच रही हैं.

  • आउटसोर्स के खिलाफ नगर निगम के कर्मी आज से बेमियादी हड़ताल पर

    सरकार द्वारा आउटसोर्स के तहत एजेंसी को साफ-सफाई का कार्य सौंपे जाने के विरोध में नगर निगम के सभी संविदा व दैनिक कर्मी मंगलवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे. संघ के आह्वान पर चरणबद्ध आंदोलन करने के लिये गये पूर्व में निर्णय लिया गया था. इसके तहत पूर्व संध्या पर सोमवार की शाम मशाल जुलूस निकाला. हड़ताल पर कर्मियों के चले जाने से निगम कार्यालय से लेकर शहर की साफ-सफाई व्यवस्था पूरी तरह ठप पड़ जायेगी.

  • नशाखुरानी गैंग के अपराधी पटना के ठेकेदार हत्याकांड में थे संलिप्त

    जिला पुलिस की गिरफ्त में आये अंतरजिला नशाखुरानी गिरोह के चार सदस्यों की संलिप्तता पुलिसकर्मी के भाई सह पटना के ठेकेदार अशोक साह हत्याकांड में सामने आयी है. अब इसे लेकर पटना की जक्कनपुर थाने की पुलिस इन चारों को पूछताछ के लिए रिमांड पर लेगी.

  • हवा भरनेवाला सिलिंडर फटा, दुकानदार की मौत

    बहेड़ी-लहेरियासराय पथ के सिमरी चौक पर रोहित बाइक सर्विस में हवा पंप के सिलिंडर फटने से मैकेनिक रोहित शर्मा की मौत मौके पर हो गयी. लंबे समय के बाद पंप का मोटर बंद करते ही सिलिंडर विस्फोट कर गया. धमाके की आवाज से अफरातफरी मच गयी. लोगों ने रोहित के टुकड़ों में बटे शरीर को समेट कर उसके परिजनों को घटना की जानकारी दी.

  • स्वतंत्रता सेनानी में अमानक पानी बेचते चार पकड़ाये

    नयी दिल्ली जा रही 12561 स्वतंत्रता सेनानी सुपरफास्ट एक्स्प्रेस में अनएप्रूव्ड पानी बेचे जाने की सूचना पर आरपीएफ ने कार्रवाई की. शनिवार को जयनगर-दरभंगा रेल खंड पर ट्रेन में छापेमारी की गयी.

  • शराब की तस्करी में फरार आरोपित को पुलिस ने पकड़ा

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र के अवैध शराब तस्करी में लंबे समय से फरार चल रहे तस्कर को पुलिस ने छापेमारी कर शुक्रवार की देर रात गिरफ्तार कर लिया. बताया जाता है कि तत्कालीन सदर एसडीपीओ दिलनवाज अहमद ने अवैध शराब कारोबार के मामले में एक शिक्षक सहित चार युवक को आरोपित बनाया था.

  • समस्तीपुर में किशोरी को गोली मारी, भर्ती

    समस्तीपुर जिला के उजियारपुर थाना क्षेत्र के सैदपुर निवासी मो. नईम की 14 वर्षीया पुत्री रूबी खातून को गांव के ही एक अपराधी ने गोली मार दी. जख्मी हालत में उसे डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है.

  • आवास विहीनों को घर देने की कवायद हुई तेज

    घर बनने के आस में एक वर्ष से राशि मिलने की आस में टकटकी लगाये लाभुकों को शुक्रवार को कार्यदेश मिलते ही सिर पर छत मिलने की उम्मीद जाग उठी. सबों के आवास योजना के तहत आवेदन स्वीकृति के बाद से राशि के लिये निगम का चक्कर काट रहे चयनित लाभुकों का इंतजार खत्म हो गया.

  • आम बजट से कहीं आह, तो कहीं वाह

    केंद्रीय आम बजट पर मिली-जुली प्रतिक्रिया दी गयी है. सत्ता पक्ष ने जहां से इसे सबका साथ सबका विकास व विकास की बुनियाद वाला बजट बताया है, वहीं विपक्ष ने इसे पूरी तरह से निराश करने वाला करार दिया है.

  • घनश्यामपुर में किशोरी के साथ युवक ने किया दुष्कर्म

    घनश्यामपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग से दुष्कर्म का मामला प्रकाश में आया है. इसे लेकर मंगलवार की सुबह पीड़िता के पिता ने महिला थाना में शिकायत दर्ज करायी है. महिला थानाध्यक्ष सीमा कुमारी ने अपनी देख-रेख में पीड़िता की मेडिकल जांच करायी. इस संबंध में दिये आवेदन में पीड़िता

  • नेहरू स्टेडियम लहेरियासराय के क्रिकेट पिच से हेलीपैड हटाया

    नेहरू स्टेडियम के टर्फ क्रिकेट पिच पर बनाये गये हेलीपेड को जिला प्रशासन ने हटा दिया है. मुख्य पिच के खाली हो जाने का लाभ मंगलवार को खिलाड़ियों ने उठाया. स्टेडियम में क्रिकेट खिलाड़ियों ने जमकर प्रेक्टिस किया. बता दें कि पिछले दिनों जिला प्रशासन ने मुख्य पिच पर हेलीपेड बना दिया था. पिच पर हेलीपेड बनाये जाने से खिलाड़ियों में खासी नाराजगी थी.

  • दो दिनों के बाद बढ़ेगी मॉनसून की सक्रियता

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से सात जुलाई तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उतर बिहार के जिलों के आसमान में मानसूनी बादल छाये रह सकते हैं. अगले दो-तीन दिनों के दौरान कहीं-कहीं हल्की वर्षा हो सकती है.

  • बुलडोजर चलाकर ढाहे गये डेढ़ दर्जन से अधिक अवैध निर्माण

    वार्ड 24-25 पूरानी मुंसफी माेहल्ले में मंगलवार को करीब डेढ़ दर्जन अवैध निर्माण पर बुलडोजर चलाया गया. सरकारी जमीन पर बनाये गये मकान गिरा दिये गये. 46 अतिक्रमणकारियों द्वारा किये गये अवैध निर्माण में से प्रथम चरण में अवैध निर्माण को हटाया गया. शेष अतिक्रमण को बुधवार को तोड़ा जायेगा.

  • आग लगा बाइक जलायी, लोगों ने आरोपित को किया पुलिस के हवाले

    खराजपुर निवासी पत्रकार भवन कुमार मिश्र के घर के पास गैरेज में अपराधी ने आग लगा दी. इससे गैरेज में रखी चार बाइक जलकर राख हो गयी. सूचना मिलते ही एसडीपीओ अनोज कुमार एवं थानाध्यक्ष रफीकुर रहमान दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा मामले की छानबीन की. इसे लेकर श्री मिश्र ने बहादुरपुर थाना में आवेदन दिया है.

  • दवा को लेकर भटकते रहे मरीज व परिजन

    जिला केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर सोमवार को जिले की सभी दवा दुकानें सुबह आठ से दोपहर 12 बजे तक बंद रही. बंदी का व्यापक रहा. इस कारण सुबह से दोपहर तक दवा खरीदने को लेकर मरीज व परिजन यहां से वहां भटकते रहे. सरकार द्वारा दवा दुकानों पर 24 घंटे फार्मासिस्टों की उपस्थिति अनिवार्य किये जाने के निर्णय को वापस लिये जाने की मांग दवा दुकानदार कर रहे हैं.

  • नौ सूत्री मांगों के समर्थन में प्रदर्शन

    भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने प्रखंड कार्यालय परिसर में अपनी नौ सूत्री मांगों को लेकर घेरा डालो डेरा डालो अभियान चलाया. इस दौरान कार्यकर्ता सरकार तथा प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की. साथ ही बीडीओ व सीओ सहित अन्य कार्यालय के समीप जाकर हंगामा भी किया.

  • सुधांशु शेखर बने जदयू विधायक दल के सचेतक

    विधायक सुधांशु शेखर को जदयू विधायक दल का सचेतक बनाया गया है. विधायक ने विधानसभा सत्र में बिहार के विकास को ले विधायकों की उपस्थिति सुनिश्चित करने पर विशेष ध्यान देने की प्रतिबद्धता जाहिर करते हुए अपनी भूमिका का निर्वहन करने की बात कही है.

  • रोटा वायरस वैक्सीन का दिया गया प्रशक्षिण

    प्रखंड क्षेत्र के आंगनवाड़ी सेविका व आशा कर्मियों को रोटा वायरस वैक्सीन का प्रशक्षिण पीएचसी सभागार मे दी गई. प्रशिक्षक बीसीएम धीरज कुमार ने रोटा वायरस की जानकारी दी. बताया कि रोटा वायरस अत्यधिक संक्रामक वायरस है. बच्चों में दस्त का सबसे बड़ा कारण है.

  • बैंक मैनेजर का बेटा निकला हथियार का सप्लायर

    लक्ष्मीसागर मुहल्ला से धराए अपराधियों में से अभिमन्यु सिंह उर्फ अभिमन्यु राज राजपूत उर्फ बॉस उर्फ डॉन की गिरफ्तारी को पुलिस बड़ी उपलब्धि मान रही है. पुलिस ने दावा किया है कि अभिमन्यु हथियार की सप्लाई करता है. उसके विरुद्ध विवि, नगर, लहेरियासराय आदि थानों में कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं.

  • कल से बदल जाएगा न्यायालय का टाइम टेबुल

    दरभंगा न्याय मंडल में एक जुलाई से दिवाकालीन न्यायालय कार्य का संचालन होगा. दरभंगा व्यवहार न्यायालय, बेनीपुर एवं बिरौल अनुमंडल न्यायालय में सोमवार से दिवाकालीन न्यायालय का कार्य चलेगा.

  • अधिवक्ता के खाते से उड़ाये 8400 रुपये

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के अधिवक्ता विनय कुमार पाठक के स्टेट बैंक ऑफ़ इंडिया दरभंगा शाखा के खाता से साइबर अपराधियों ने 8400 रुपये का भुगतान उठा लिया है.

  • श्री जगन्नाथ रथयात्रा चार जुलाई को

    मिथिला श्री जगन्नाथ रथयात्रा महोत्सव संघ, बरहेता द्वारा चार जुलाई की सुबह आठ बजे से बरहेता स्थित जगन्नाथ मंदिर से जगन्नाथ रथयात्रा निकली जाएगी.

  • एक से बदल जायेगा लंबी दूरी की कई ट्रेनों का समय

    एक जुलाई से रेलवे नई समय सारिणी लागू कर रहा है. इसके तहत ट्रेनों के परिचालन समय में फेरबदल किया गया है. राष्ट्रीय स्तर पर किये गये बदलाव में यहां की डेढ़ दर्जन ट्रेनों के समय में मामूली परिवर्त्तन किया गया. इसके तहत ट्रेनों के आगमन व प्रस्थान समय में बदलाव होने जा रहा है.

  • धान की फसल लगाने को अनुदानित बीज नहीं मिलने पर किसान मायूस

    धान की फसल उगाने के लिए सरकारी अनुदानित बीज नहीं मिलने से किसान मायूस हैं. उन्हें बाजार से महंगे दामों पर खरीदकर बीज गिराने को मजबूर होना पड़ रहा है. किसानों को हाई ब्रीड बीज खरीदने के लिये तीन किलो के पैकेट का 860 रुपया मूल्य चुकाना पर रहा है. ऊपर से मौसम की बेरुखी से खेत में तैयार होने की प्रक्रिया में बीज कड़ी धूप से जलना शुरु हो गया है.

  • आर्केस्ट्रा में विवाद अधेड़ को मारा चाकू

    बहादुरपुर थाना क्षेत्र के कबिलपुर गांव में बुधवार की देर रात आर्केस्ट्रा के दौरान दो पक्षों में जमकर मारपीट हो गई. इसमें गांव के अधेड़ को चाकू मार दिया गया. बुरी तरह से जख्मी कबिलपुर निवासी स्व. चंद्रकांत झा के पुत्र शुभ मिलन झा उर्फ मुरारी झा को इलाज के लिए डीएमसीएच में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

  • आज दो फीडरों की बिजली आपूर्ति अलग-अलग समय पर रहेगी ठप

    परियोजना से जुड़े कार्य के लिये शुक्रवार को दो फीडर अलग-अलग समय पर शटडाउन पर रहेंगे. बेला उपकेंद्र शिवधारा फीडर के छट्ठी पोखर रोड में केबुल का काम करने के लिये संबंधित क्षेत्र में शाम चार बजे से लेकर सात बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.

  • जिले के सभी प्लस टू स्कूलों में 16 अगस्त से स्मार्ट क्लास

    सरकारी स्कूलों के नवमी एवं दसवीं कक्षा के बच्चे अब आधुनिक तकनीक के माध्यम से पढ़ाई कर सकेंगे. बच्चे कठिनाइयों का समाधान तकनीक के माध्यम से खुद कर लेंगे. विभिन्न प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए टेस्ट सीरीज का आयोजन होगा. जिला के सभी प्लस टू माध्यमिक विद्यालयों में उन्नयन स्मार्ट क्लास की शुरुआत होगी

  • कटहलवाड़ी में दंपती की संदिग्ध अवस्था में मौत

    विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के कटहलवाड़ी मोहल्ले में संदिग्ध स्थिति में एक दंपती की मौत हो गयी. घटना के पीछे दहेज का आरोप लगाया गया है. हालांकि पुलिस पदाधिकारी ने ससुराल और मायका पक्षों की बात पर जांच करने की बात कही है. साथ ही कहा है कि एसएफएल टीम के माध्यम से पूरी जांच कराई जाएगी. इसके बाद ही घटना का स्पष्ट कारण सामने आ सकेगा.

  • दरभंगा : परिवारिक विवाद में पति-पत्नी ने जहर खाकर दे दी जान, मृतका के मायके वालों ने लगाया दहेज हत्या का आरोप

    दरभंगा : विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र अंतर्गत कटहलबाड़ी मोहल्ले में बीती रात पति-पत्नी ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. मामले में मृतका के मायकेवालों से बेता ओपी की पुलिस बयान ले रही है. मायकावाले दहेज के लिए जहर खिलाकर हत्या कर देने का आरोप लगा रहे हैं. पुलिस छानबीन में जुट गयी है.

  • एसी व कूलर बेदम, नहीं मिल रहा सुकून, 41 पहुंचा तापमान

    तेजाबी धूप व लू के थपेड़ों ने दो दिनों की राहत के बाद फिर से झुलसाना शुरु कर दिया है. मौसम की इस नाराजगी ने लोगों का जीना मुहाल कर रखा है. कहीं भी चैन नहीं मिल रहा. सूर्यदेव के रौद्ररूप में कमी नहीं आ रही है. घर से बाहर कदम रखते ही जहां बदन झुलसता महसूस होता है, वहीं

  • पीएचसी में मरीज को दी गयी एक्सपाइरी दवा, हालत बिगड़ी

    प्रखंड मुख्यालय स्थित पीएचसी मेंटीवी के मरीज को एक्सपायरी दवा देने का मामला मंगलवार को प्रकाश में आया है. इस दवा के खाने से मरीज की हालत नाजुक हो गयी.

  • बच्चों को पढ़ाने के लिए खेल विधि आवश्यक

    घर के परिवेश से जब बच्चे स्कूल आते हैं, तो उन्हें विद्यालय में घरेलू माहौल देना आवश्यक है. इसके लिए कक्षा के नामित शिक्षकों को खेल विधि के माध्यम से अध्यापन कार्य करना चाहिए.

  • 30 वाहन चालकों से 18,700 हजार रुपये जुर्माना वसूला

    एसएसपी बाबू राम एवं सीटी एसपी योगेन्द्र कुमार के निर्देशन में मंगलवार को शहर में यातायात अधिनियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ अभियान चलाया गया. इस दौरान 46 वाहनों को जब्त किया गया. 30 जब्त वाहनों के चालकों से 18 हजार सात सौ रुपया जुर्माना के तौर पर वसूल कर वाहनों को मुक्त किया गया.

  • संवेदक व विभाग की लापरवाही से दरभंगा से हवाई सेवा में विलंब

    दरभंगा से हवाई सेवा कब से शुरू होगी, इसकी तिथि तो नहीं बतायेंगे, परंतु इतना तय है कि हवाई सेवा आज नहीं तो कल निश्चित रूप से शुरू हो जाएगी. जल संसाधन मंत्री संजय झा ने मंगलवार को यहां पत्रकारों से यह बात कही. श्री झा ने कहा कि तत्कालीन नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु एवं मुख्यमंत्री

  • DMCH का कारनामा : बच्चे का टूटा बायां हाथ, डॉक्टरों ने कर दिया दायें हाथ का प्लास्टर

    दरभंगा : जिले के वसुवारा थाना क्षेत्र के गोदाइपट्टी गांव निवासी शाहजहां के पुत्र फैजान के इलाज में उत्तर बिहार के सबसे बड़े अस्पताल दरभंगा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल की घोर लापरवाही सामने आयी है. बताया जाता है कि फैजान का बायां हाथ टूट गया था, जबकि प्लास्टर दायें हाथ में कर दिया गया.

  • 200 मृत कुएं होंगे पुनर्जीवित

    तालाबों के शहर के रूप में मशहूर निगम क्षेत्र के लोग गहराये जलसंकट के कारण बूंद-बूंद पानी के लिए तरस रहे हैं. प्रकृति से छेड़छाड़ के कारण मौसम की बेरूखी व पूर्वजों क सोच से उलट आधुनिकता के दौर में पुरानी व्यवस्था को दरकिनार करने का खामियाजा आज सभी भुगत रहे हैं.

  • ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

    थाना क्षेत्र के भवानीपुर पंचायत स्थित कमलपुर गांव से पानीपत मजदूरी करने जा रहे बीरो मुखिया के 25 वर्षीय पुत्र धर्मराज मुखिया की मौत ट्रेन की चपेट में आ जाने से हो गयी. घटना रविवार को मुजफ्फरपुर-हाजीपुर रेलखंड पर भगवानपुर रेलवे स्टेशन पर हुई. वह सम्पर्क क्रांति ट्रेन से जा रहा था.

  • बाढ़ प्रभावित इलाकों में ढाई लाख से अधिक संकटग्रस्त लोग चिह्नित

    जिला के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में संकटग्रस्त लोगों की पहचान कार्य को लेकर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सीओ, बीडीओ एवं कार्यपालक सहायक को विशेष निर्देश जारी किया है. सभी से कहा गया है कि गर्भवती महिलाओं एवं दिव्यांगों की अलग सूची बनायी जाए. अब तक चार लाख 83 हजार 460 लोगों की पहचान कर ली गई है.

  • सर्जरी वार्ड से दूसरे वार्ड में शिफ्ट होंगे भर्ती रोगी

    डीएमसीएच रोगी कल्याण समिति की बैठक प्रमंडलीय कार्यालय में प्रमंडलीय आयुक्त मयंक बरवड़े की अध्यक्षता में हुई. इसमें डीएमसीएच की विभिन्न समस्याओं और उसके समाधान पर चर्चा हुई. डीएमसीएच की स्थिति पर प्रमंडलीय आयुक्त श्री बरवड़े एवं डीएम डॉ त्यागराजन एसएम नाराज दिखे.

  • पाथ-वे समेत पोखर में जा गिरा घाट

    नगर निगम क्षेत्र के वार्ड पांच रुहेलागंज मुहल्ला स्थित सर्वेश्वरनाथ मंदिर पोखर में नवनिर्मित घाट का घटिया निर्माण कार्य सरेआम हो गया. डूडा द्वारा तालाब के सौंदर्यीकरण के नाम पर बनाया गया घाट महज आठ महीने में ही पोखर में समा गया है. पोखर उड़ाही को लेकर तालाब से पानी निकालने के दौरान घाट पोखर में खिसक गया. घाट का निर्माण डूडा के संवेदक शहनवाज अंसारी ने किया था.

  • पिकअप से आमने-सामने की टक्कर में मधुबनी के कार सवार युवक की मौत

    डीकेबीएम एसएच 75 पथ में सिरहुल्ली-गोपालपुर के बीच शुक्रवार की देर रात मारुति कार एवं पिकअप की आमने-सामने की टक्कर में एक कार सवार की मौत हो गयी. वहीं चार व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना देर रात करीब दस बजे होने एवं दुर्घटना के बाद पिकअप के फरार होने की बात कही गयी है.

  • इंद्रदेव हुए मेहरबान, बारिश से तन-मन पुलकित

    लगातार एक सप्ताह से तेजाबी धूप व लू के थपेड़ों से झुलस रहे आमजन के लिए शनिवार की सुबह उम्मीदों भरा रहा. आसमान काले बादलों से ढका नजर आ रहा था. बीच-बीच में धूप अपनी धमक दिखाने का पुरजोर प्रयास कर रही थी, लेकिन दोपहर में हल्की फुहार के बाद रुक-रुक कर कुछ देर के लिए हुई अच्छी बरसात ने लोगों को सुकून पहुंचा दी. इस बारिश का इंतजार लंबे समय से लोगों को था. लिहाजा जमकर इसका आनंद भी उठाया. बारिश में भींगते हुए लोग इसका मजा लेते नजर आये.

  • उत्तर बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल DMCH खुद 'बीमार', अधीक्षक बोले- अनहोनी ना होने की करते रहते हैं ड्यूटी के समय प्रार्थना

    पटना : केंद्र और राज्य सरकार के वादे और दावों के बीच बिहार में एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम (एईएस) / जापानी इंसेफेलाइटिस (जेई) से बच्चों की मौत का आंकड़ा डेढ़ सौ को पार कर गया है. इस बीमारी से करीब छह सौ बच्चे पीड़ित हुए हैं. वहीं, भवनों की जर्जर हालत और सुविधाओं की कमी से अस्पताल जूझ रहे हैं.

  • जलसंकट से आजिज लोगों का फूटा गुस्सा, जाम की सड़क

    जलसंकट से जूझ रहे लोगों का गुस्सा शुक्रवार को फूट पड़ा. दो गुटों में बंट वार्ड चार के मोहल्लेवासियों ने बापू चौक व सहनी चौक को चारों ओर बांस-बल्ला से घेर सुबह करीब 8.30 बजे ही सड़क जाम कर दिया. दोपहर 1.30 बजे तक सड़क जाम कर आगजनी कर छह घंटे तक आवागमन बाधित रखा.

  • जुआ खेल रहे 10 लोगों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    गुप्त सूचना के आधार पर सीआइटी, लहेरियासराय थाना एवं कोतवाली ओपी पुलिस की टीम ने मोगलपुरा में जुआ खेल रहे 10 जुआरियों को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान पुलिस पर जुआरियों एवं मोहल्ले की महिलाओं ने पथराव भी किया. बावजूद पुलिस जुआरियों को गिरफ्तार को गिरफ्तार करने में सफल रही.

  • मारपीट मामले में पुलिस ने चार को पकड़ा

    लहेरियासराय थाना क्षेत्र के लाइट हाउस सिनेमा हॉल के समीप शुक्रवार को बीच सड़क पर पक्षों के बीच जमकर मारपीट हो गयी. इस दौरान सिनेमा हॉल के दो स्टॉप भी जख्मी हो गये. सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने मारपीट कर रहे दो युवक तथा लाइट हाउस सिनेमा हॉल के दोनों स्टाफ को हिरासत ले ली.

  • ऑडिटोरियम में लोगों ने किया योग का अभ्यास

    विश्व योग दिवस की अवसर पर डीएमसीएच ऑडिटोरियम में अखिल विश्व योग यात्रा कार्यक्रम का आयोजन डॉ निर्भय शंकर भारद्वाज के मार्गदर्शन में हुआ. कार्यक्रम की अध्यक्षता डीएमसी के प्राचार्य डॉ एचएन झा ने की. मुख्य अतिथि कुलपति प्रो. एसके सिंह, विधायक जीवेश कुमार, डीएमसीएच अधीक्षक डॉ आरआर प्रसाद, सीएस डॉ अमरेंद्र नारायण झा व डॉ भरत सिंह आदि थे.

  • युवक की मौत की अफवाह पर सेनापत मोहल्ला में मचा बवाल

    नगर थाना के सेनापत मोहल्ला में मंगलवार की देर रात दो पक्षों के बीच मारपीट में गंभीर रुप से घायल तनवीर अंसारी मौत, इलाज के दौरान पटना में हो जाने की अफवाह पर बुधवार को यहां बवाल मच गया. लोगों ने मारपीट के आरोपी सह पूर्व पार्षद मो. जुबेर उर्फ भोला एवं उसके चार पुत्रों के घर पर धावा बोल दिया.

  • लू से चाय दुकानदार की मौत

    देकुली जगन्नाथपुर निवासी चाय दुकानदार कारी मुखिया (50) की मौत लू लगने से हो गयी. उसे दरभंगा के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराने परिजन पुहंचे थे. इससे आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार सुबह आठ बजे देकुली-जगन्नाथपुर मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. इससे घंटों आवागमन बाधित रहा. बाद में मुखिया व सरपंच की पहल पर एसडीओ की ओर से उचित मुआवजा दिये जाने के आश्वासन पर ग्रामीण ने जाम समाप्त किया.

  • गर्मी का कहर जारी, तेजाबी धूप से हो रही परेशानी

    गर्मी का कहर लगातार जारी है. सूर्यदेव राहत देने के मूड में नजर नहीं आ रहे. तेजाबी धूप व लगातार चल रहे लू के थपेड़ों से जनजीवन झुलस रहा है. तापमान 42 डिग्री के पार पहुंच गया है. न्यूनतम तापमान भी चढ़ता जा रहा है. इससे आमजन से लेकर पशु-पक्षी तक को राहत नहीं मिल रही. बुधवार को हालांकि धूप-छां

  • नौ तालाबों की उड़ाही हुई शुरू

    जलसंकट से निपटने के लिये प्रथम चरण में शहरी क्षेत्र के नौ तालाबों की उड़ाही का काम बुडको ने शुरु कर दिया है. पोखरों की उड़ाही के लिये निकाली गयी निविदा में तीन तालाबों के लिये संवेदक मिला है. शेष तालाबों की उड़ाही का कार्य मुख्य सचिव दीपक कुमार के निर्देश पर बुडको ने शुरू कर दिया है.

  • भीषण गर्मी और लू से बचाव को ले जिले में धारा 144 लागू

    जिले में भीषण गर्मी एवं लू के कारण काफी लोगों के चपेट में आने की संभावना के मद्देनजर बचाव को डीएम ने धारा 144 लागू कर दिया है. चिलचिलाती धूप एवं लू के कारण बच्चों के घर से बाहर निकलने तथा भरी दोपहरी में मजदूरों द्वारा कार्य करने से उनके स्वास्थ्य एवं जीवन प्रभावित होने के मद्देनजर यह कार्रवाई की गयी है.

  • बहादुरपुर में लगेगी पीडीएस दुकानों में पीओएस मशीन

    खाद्य आपूर्ति उपभोक्ता संरक्षण विभाग की ऑनलाइन समीक्षात्मक बैठक मंगलवार को हुई. पीओएस (पॉइंट ऑफ सेल) मशीन जिला के प्रत्येक पीडीएस दुकानों में लगाया जाएगा. इसकी शुरुआत बहादुरपुर प्रखंड से होगी. ऑनलाइन समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए खाद्य आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री मदन सहनी ने यह जानकारी दी.

  • अतिथि शिक्षकों के वेतन के लिए मांग पत्र करें समर्पित

    माध्यमिक विद्यालयों में कार्यरत प्लस टू अतिथि शिक्षकों के पारिश्रमिक भुगतान के लिए तीन दिनों के अंदर मांग-पत्र समर्पित करने का आदेश जारी किया गया है.

  • ओपीडी बंद, अस्पताल में भटकते रहे मरीज

    इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आहवान पर जिले के चिकित्सक सोमवार की सुबह छह बजे से 24 घंटे की हड़ताल पर चले गये. इसका व्यापक असर दिखा. डीएमसीएच के ओपीडी में सुबह से ही सन्नाटा छाया रहा. निजी अस्पतालों के मेन गेट में ताला लटकता रहा. डॉक्टरों के कार्य बहिष्कार के कार

  • लॉज में छात्रा की संदिग्ध परिस्थिति में मौत

    कोतवाली ओपी क्षेत्र स्थित मिश्रटोला के एक लॉज में संदिग्ध अवस्था में 11वीं कक्षा की एक छात्रा की लाश मिली है. यह जानकारी फैलते ही मोहल्ला में अफरातफरी की स्थिति बन गयी. लोगों ने इसकी सूचना कोतवाली ओपी को दी.

  • मैजिक व टेंपो में टक्कर आधा दर्जन यात्री जख्मी

    धरौड़ा-दरभंगा मुख्य मार्ग में धरौड़ा पेट्रोल पंप के निकट सोमवार को मैजिक एवं टेंपो के आमने-सामने की टक्कर में आधा दर्जन यात्री गंभीर रूप से जख्मी हो गये. टेंपो दरभंगा से धरौड़ा की ओर आ रही थी एवं पिकअप दरभंगा की तरफ जा रही थी.

  • घर में आग लगाने का आरोपित शिक्षक गिरफ्तार

    बरनियां निवासी सह उत्क्रमित मध्य विद्यालय के शिक्षक मदन राय को थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया. सोमवार को मदन राय बाजार से मछली खरीदकर घर जा रहे थे.

  • उद्घाटन के बाद नहीं खुले पंचायतों में शुरू आरटीपीएस काउंटर के ताले

    पंचायतों में खोले गये प्राय: आरटीपीएस केंद्र उद्घाटन के साथ ही बंद हो गये हैं. लिहाजा लोगों को इस सुविधा का लाभ नहीं मिल रहा है. प्रखंड कार्यालय का चक्कर लगाना ही पड़ रहा है. बदन झुलसाने वाली जानलेवा साबित हो रही तेजाबी धूप में लंबी दूरी तय कर ब्लॉक जाना पड़ता है.

  • भारतीय चिकित्सा व्यवस्था को अंतरराष्ट्रीय मानक पर स्थापित करने का खोला दरवाजा

    कालाजार रोग के समूल नाश में महत्ती भूमिका निभाने तथा आर्सेनिक युक्त पानी के शुद्धीकरण के क्षेत्र में ऐतिहासिक अवदान के कारण पद्मश्री से विभूषित प्रख्यात चिकित्सक डॉ मोहन मिश्र ने चिकित्सा के क्षेत्र में एक और पहल की है. भारतीय चिकित्सा पद्धति को वेस्टर्न मेडिसीन सिस्टम में स्वीकार्यता के लिए शोध कर बंद दरवाजे को खोलने का सफल प्रयास किया है.

  • ओमेगा स्टडी सेंटर के पांच बच्चों ने आइआइटी एडवांस में पायी कामयाबी

    आइआइटी एडवांस की परीक्षा में ओमेगा स्टडी सेंटर मिर्जापुर के पांच छात्रों ने सफलता हासिल कर अपनी मेधा का परचम लहराया है. इन बच्चों ने न केवल सफलता अर्जित की है, बल्कि बेहतरीन रैंक लाकर मिथिलांचल का नाम रोशन किया है. इसमें एआइ 46 रैंक हासिल करने वाले शशि शेखर ने बताया कि आइआइटी से पढ़े ओमेगा के शिक्षकों के मार्गदर्शन में यह सफलता हासिल की है.

  • जूनियर डॉक्टरों की हड़ताल से चिकित्सा व्यवस्था चरमरायी

    डीएमसीएच में जूनियर चिकित्सकों की हड़ताल के कारण शुक्रवार को अस्पताल की चिकित्सा व्यवस्था ठप हो गयी. इसका व्यापक असर सेन्ट्रल व गायनी ओपीडी में देखा गया. दूर- दराज से आये सैकड़ों मरीज व परिजन बिना इलाज कराये वापस लौट गये. भीषण गर्मी में करीब दो हजार से अधिक

  • आय दोगुनी करने के लिए वैज्ञानिक विधि से करें खेती

    ब्रह्मपुर पूर्वी पंचायत के सामुदायिक भवन ब्रह्मपुर हाट पर शुक्रवार को किसान चौपाल का आयोजन समारोह पूर्वक हुआ. इसका उद्घाटन जाले के जिला परिषद सदस्य भुल्लू यादव, पंचायत के मुखिया अनिल राम एवं कृषि समन्वयकों द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया. जिला पार्षद की अ

  • एमडीएम के खाद्यान्न में घालमेल, संवेदक व एचएम के प्रतिवेदन में अंतर

    एमडीएम के प्रतिवेदन में गड़बड़ी सामने आयी है. प्रखंड साधनसेवी एवं संवेदक द्वारा वितीय वर्ष 2018-19 में अक्तूबर से दिसम्बर 2018 तक खाद्यान्न का उठाव के संयुक्त रूप से 15 विद्यालयों की सूची एवं आवंटन के अनुसार विद्यालयों को संवेदक के द्वारा उपलब्ध खाद्यान्न व संबंधित मध्य एवं प्राथमिक विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों के मासिक प्रतिवेदन एवं संवेदक द्वारा दिए गये प्रतिवेदन में काफी अन्तर पाया गया है.

  • आखिरकार काबू में आया लंगूर, क्षेत्रवासियों ने ली राहत की सांस

    थाना क्षेत्र के भूस्कौल में महीनों से खौफ मचा रहे लंगूर का आतंक खत्म हो गया. वन विभाग की टीम जिसे पकड़ पाने में कामयाब नहीं हो सकी थी, उसे आम आदमी ने आखिरकार पकड़ लिया. गुरुवार को दरभंगा एवं मुजफ्फरपुर के डीएफओ आधा दर्जन मदारियों के साथ पहुंचे. लंगूर को पिंजड़े में बंद कर ले गये.

  • दरभ‍ंगा :फाइनेंस कंपनी के कर्मी से 13 लाख लूटे

    बहादुरपुर (दरभ‍ंगा) : राजेंद्र नगर मोहल्ला लहेरियासराय में गुरुवार को भारत फाइनेंस इंश्योरेंस कंपनी के कर्मी से बाइक सवार अपराधी हथियार के बल पर 13 लाख 38 हजार रुपये लूट कर फरार हो गये. अपराधियों की करतूत सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गयी है. राजेंद्रनगर मोहल्ला स्थित फाइनेंस कंपनी का ऑफिस चार वर्षों से चल रहा है.

  • अब आउटसोर्सिंग से शहर की सफाई

    शहरवासियों को बेहतर सफाई व्यवस्था उपलब्ध कराने के लिए सरकार द्वारा आउटसोर्सिंग के निर्णय पर गुरुवार को सशक्त स्थायी समिति ने स्वीकृति की मुहर लगा दी. तीन संशोधनों के साथ आउटसोर्सिंग के जरिये एजेंसी को सफाई व्यवस्था सौंपने के लिये विज्ञापन प्रकाशित करने पर समिति की सहमति बनी. यानी आनेवाले दिन में शहर की सफाई का जिम्मा आउटसोर्स एजेंसी को मिलेगा.

  • बाइक की टक्कर में दो गंभीर

    दरभंगा-जयनगर मुख्य सड़क मार्ग एनएच-527 बी पर थाना क्षेत्र के ननौरा चौक के समीप विपरीत दिशा से आ रही दो बाइक की आमने-सामने की टक्कर हो गयी. इसमें दोनों बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना पुलिस को दी. वहीं एम्बुलेस सेवा 102 के लिये पटना बात की.

  • चाकू से घायल युवक ने दम तोड़ा

    सिंहवाड़ा थाना क्षेत्र के कलवाड़ा निवासी रामचन्द्र यादव के पुत्र अनरजीत की मौत डीएमसीएच में इलाज के दौरान बुधवार को हो गयी. बकाया पैसा मांगने पर उसे चाकू घोंपकर घायल कर दिया गया था. वारदात नौ जून को बहेड़ी गांव में हुई थी. 26 वर्षीय अनरजीत को डीएमसीएच

  • बंगाल मामले को ले आज हड़ताल पर डीएमसीएच के जूनियर डॉक्टर

    डीएमसीएच में कल शुक्रवार को चिकित्सा व्यवस्था ठप रहेगी. वैसे आपातकालीन विभाग पर इसका असर नहीं होगा. एनआरएस मेडिकल कालेज पश्चिम बंगाल में 10 जून को चिकित्सक के साथ मारपीट मामले में वहां की सरकार की ओर से चिकित्सक पर की गयी कार्रवाई के विरोध में बिहार जेडीए ने हड़ताल का आहवान किया है.

  • जलसंकट को आपदा श्रेणी में रख निराकरण का हो रहा प्रयास : सुमो

    उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जिला के शहरी एवं कुछ ग्रामीण क्षेत्रों में उत्पन्न गंभीर पेयजल संकट का मुकाबला बेहतरीन तरीके से किया गया है. पानी की कमी की समस्या से जूझ रहे वार्डों में फौरी तौर पर प्रशासन द्वारा टैंकर के माध्यम से पानी पहुंचाया गया. इससे लोगों को तुरंत राहत मिली.

  • कांड दैनिकी जमा नहीं करने को ले न्यायालय में एसएसपी सदेह तलब

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय के द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह उत्पाद अधिनियम के विशेष न्यायाधीश संजय अग्रवाल की अदालत ने वरीय पुलिस अधीक्षक को न्यायालय में सदेह उपस्थित होकर कारणपृच्छा का जबाब देने का आदेश दिया है. उत्पाद अधिनियम से संबंधित एक मामले में बार-बार न्यायिक आदेश के बावजूद घनश्यामपुर थाना की पुलिस द्वारा मूल कांड दैनिकी अदालत में नहीं भेजने को ले अदालत ने एसएसपी को न्यायालय में आकर जबाब देने का आदेश दिया है.

  • अगले साल 31 अगस्त तक निगम व नप क्षेत्र के हर घर में नल का कनेक्शन

    नगर निगम एवं नगर परिषद के जिन हिस्सों में पेयजल के लिए अब तक पाइप लाइन नहीं बिछाई गई है, अगले साल 31 मार्च तक सभी वार्ड में पाइप लाइन बिछाने का कार्य पूरा कर लिया जाएगा. साथ ही घर-घर नल का कनेक्शन दे दिया जायेगा.

  • पीएम के कार्य व योजनाओं को मिला ऐतिहासिक जनसमर्थन

    लोकसभा में करारी हार के बाद राजद की स्थिति ठीक नहीं है. राजद का हाल इतना बुरा हो गया है कि लालू के जन्मदिन पर कार्यकर्ता केक काटते हैं, परंतु तेजस्वी एवं तेज प्रताप को इसमें शामिल नहीं किया जाता है. राजद टूटने के कगार पर पहुंच चुका है. उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को एकमीघाट रोड स्थित भाजपा कार्यालय पर आयोजित कार्यकर्ता आभार सम्मेलन को संबोधित करते हुए ये बातें कहीं.

  • तीन सालों में एक भी वार्ड में जलापूर्ति आरंभ नहीं, रोष

    पंचायतों में चल रही हर घर नल जल योजना पूर्ण कराने के लिए जिला से लेकर प्रखंड प्रशासन तक ने सख्त रुख अख्तियार कर लिया है. फिर भी अपेक्षित परिणाम नजर नहीं आ रहा है. दुलारपुर पंचायत के दो वार्डों में ग्राम पंचायत द्वारा क्रियान्वयन प्रबंध समिति को राशि उपलब्ध करा दिये जाने के बावजूद अभी तक योजना पर कार्य प्रारंभ नहीं हुआ है.

  • 16 से मंडन मिश्र हॉल्ट तक दौड़ लगायेगी ट्रेन

    दरभंगा से अब मंडन मिश्र हॉल्ट तक यात्री ट्रेन की सफर कर सकेंगे. आगामी 16 जून से इस खंड पर ट्रेन का परिचालन शुरू हो जायेगा. इसका उद‍्घाटन 15 जून को मंडन मिश्र हॉल्ट पर पूर्वाह्न 11 बजे होगा. वह गाड़ी मंडन मिश्र हॉल्ट से दरभंगा जंक्शन उद‍्घाटन स्पेशल के रूप में पहले दिन चलेगी.

  • आज छह फीडरों से छह घंटे नहीं मिलेगी बिजली

    केबुल लगाने व सर्विस कनेक्शन जोड़ने संबंधित कार्य के लिये मंगलवार को पांच फीडर शटडाउन पर रहेगा. दोनार उपकेंद्र लक्ष्मीसागर फीडर के गंगबाड़ा रुट के चुनाभट्टी मुहल्ला में केबुल लगाने को लेकर दुर्गा मंदिर स्थित ट्रांसफार्मर का सुबह आठ बजे से लेकर दोपहर एक बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.

  • दरभंगा से जल्द शुरू होगा हवाई सफर

    जिला से जल्द ही हवाई सफर आरंभ हो जायेगी. इस हवाई अड्डे का नाम महाकवि विद्यापति के नाम पर रखा जाएगा. सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल भी जल्दी ही शुरू होगा. सांसद निर्वाचित होने के बाद पहली बार पहुंचे सांसद गोपालजी ठाकुर ये बातें कहीं. मंगलवार को परिसदन में प्रेस वार्त्ता के दौरान श्री ठाकुर ने कहा कि इस पिछड़े क्षेत्र को हिंदुस्तान

  • रेडियोलॉजी विभाग में हंगामा

    डीएमसीएच के रेडियोलॉजी विभाग में तीन महीने से दो अल्ट्रासाउन्ड मशीन खराब है. केवल दो मशीन से मरीजों की जांच की जाती है. इस कारण वहां रोजाना अफरा-तफरी का माहौल रहता है. सोमवार की देर शाम तक कई मरीजों की जांच नहीं हो पायी थी. इस कारण मरीज व परिजन आक्रोशित हो गये. मेन गेट पर सभी हंगामा करने लगे. बाद में किसी तरह मामला शांत हुआ.

  • कल डिप्टी सीएम करेंगे योजनाओं की समीक्षा

    उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी 12 जून को जिला में समीक्षात्मक बैठक करेंगे. इसकी तैयारी को लेकर संबंधित विभाग के पदाधिकारी से अद्यतन प्रतिवेदन मांगा गया है.

  • मजदूरी के लिए परदेस चले अन्नदाता

    गहराये जलसंकट से आमजन के हलक तो सूख ही रहे हैं, मजदूर तबके के लोगों की पेट की आग भी यहां नहीं बुझ पा रही है. काम नहीं मिलने के कारण मजबूरन परदेस की राह पकड़ ली है. नित्य हजारों की संख्या में इस इलाके से लोग पलायन कर रहे हैं. लिहाजा दरभंगा जंक्शन भीड़ से पटा पड़ा है.

  • सड़कों पर उतरें थानेदार जाम से मिली राहत

    शहर में अवैध पार्किंग के खिलाफ एसएससी बाबूराम के निर्देश पर चलाये गये अभियान के तहत सोमवार को विभिन्न थानों में पांच दर्जन से अधिक टेंपो, ठेला एवं रिक्शा जब्त किया गया. कागजात नहीं रहने की स्थिति में दर्जनों चालकों से जुर्माना वसूल किया गया.

  • एकलव्य बालिका प्रशिक्षण केंद्र से गायब प्रशिक्षक को कारण बताओ नोटिस

    एमएल एकेडमी परिसर में संचालित एकलव्य आवासीय बालिका प्रशिक्षण केंद्र (कबड्डी /बैडमिंटन) में प्रतिनियुक्त शारीरिक शिक्षक मो. इम्तियाज अहमद के बिना बताये केंद्र से फरार रहने पर डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने सोमवार को स्पष्टीकरण पूछा है. साथ ही शिक्षक का वेतन स्थगित करने का निर्देश डीइओ डॉ महेश प्रसाद सिंह को दिया है.

  • इस महीने तक शौचालय के शत-प्रतिशत निर्माण का लक्ष्य

    स्वच्छ भारत मिश्न के तहत शहरी क्षेत्र को खुले में शौचमुक्त करने स्वपन पूरा करने पर ग्रहण लगा रहे हठी लाभार्थी के विरुद्ध निगम प्रशासन प्राथमिकी दर्ज करने का मन बना लिया है. ऐसे शौचालय विहिन करीब 850 लाभूक जिन्होंने अधूरा निर्माण छोड़ दिया है या फिर कार्य शुरु ही नहीं किया है. इसमें निर्माण कार्य शुरु नहीं करने वाले की संख्या करीब चार सौ बतायी जा रही है.

  • अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासनिक अल्टीमेटम हुआ बेअसर

    अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी द्वारा चार सप्ताह के अंदर बेनीपुर मुख्य बाजार की अतिक्रमित सरकारी भूमि को खाली करने का आदेश जारी होने के बाद एक बार फिर नगर प्रशासन संजीदा हुआ है. नगर प्रशासन ने इस दिशा में पहल करते हुए शनिवार को पूरे बाजार में माइकिंग करा कर सड़क किनारे की जमीन को स्‍वत: खाली कर देने की चेतावनी अतिक्रमणकारियों को दी है.

  • धान की खेती से पहले खेतों में करें ढैचा की बुआई, होगा फायदा

    खरीफ महाअभियान के तहत शनिवार को कार्यशाला का आयोजन कर्पूरी सभा भवन में किया गया. उद्घाटन विधायक प्रतिनिधि ब्रज किशोर यादव, 20 सूत्री अध्यक्ष मिथिलेश राय सहित अनुमंडल कृषि पदाधिकारी एवं कृषि वैज्ञानिकों द्वारा किया गया. इस दौरान कृषि वैज्ञानिक मुकेश कुमार सिंह

  • मिट्टी के ढेर से निकली काले पत्थर की मूर्ति

    नगर परिषद क्षेत्र के धेरुख गांव में मिट्टी के ढेर से एक काले रंग की प्रतिमा मिलने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि गांव के ही वैद पोखर की उड़ाही के दौरान विगत करीब एक माह पहले निम्बार्क आश्रम स्थित राधा-कृष्ण मंदिर प्रांगण में मिट्टी गिरायी गयी थी.

  • हवाई अड्डा परिसर में बिजली मिस्त्री की करंट लगने से मौत, आक्रोश

    वायुसेना के हवाई अड्डा परिसर में बिजली का कार्य कर रहे थाना क्षेत्र के बेहटवाड़ा निवासी 28 वर्षीय देवानंद सदाय की दर्दनाक मौत इलाज के दौरान दरभंगा के एक निजी अस्पताल में हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय लोग भड़क उठे. दरभंगा-जयनगर एनएच-105 को जाम कर दिया.

  • तीन माह बाद पॉलीथिन कैरीबैग जब्ती अभियान

    पर्यावरण के लिये घातक पॉलीथिन कैरीबैग पर प्रतिबंध के बाद तीसरी बार दरभंगा टावर के सुभाष चौक स्थित खुदरा व थौक दुकानदारों के यहां शुक्रवार को छापेमारी की गयी. कैरी बैग जब्ती अभियान निगम प्रशासन व सीओ ने संयुक्त रुप से चलाया, जिसमें नगर थाना की पुलिस भी शामिल थी.

  • समस्तीपुर के शातिर सज्जन पासी समेत दो गिरफ्तार

    बड़ी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की फिराक में जुटे दो अपराधियों को कमतौल थाना की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इसमें समस्तीपुर जिला के रोसड़ा थाना क्षेत्र के नरहन स्टेट निवासी सीताराम गुप्ता का पुत्र प्रिंस कुमार व उसी जिला के बहादुरपुर निवासी दिनेश महतो का पुत्र भोला कुमार साह उर्फ साजन कुमार, उर्फ सज्जन पासी शामिल है. इसमें सज्जन शातिर अपराधी है. यह कई मामलों में वांछित था. समस्तीपुर जिला की पुलिस उसकी तलाश में थी. कम

  • खुले पड़े नाले पर लगेगा ढक्कन, मिलेगी राहत

    नगर परिषद क्षेत्र के मुख्य बाजार में सड़क किनारे खुले नाला से उठ रहे बदबू से लोगों को अब निजात मिलने के आसार हैं. इसे लेकर अनुमंडल लोक शिकायत पदाधिकारी ने नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी को खुले नाला को शीघ्र ढकने का आदेश दिया है. इस आदेश में उन्होंने कहा है कि नगर प्रशासन

  • सुपौल बाजार में सड़क पर नाले का पानी, पैदल चलना भी दूभर

    अनुमंडल मुख्यालय के सुपौल बाजार की स्थिति नारकीय हो गयी है. नाले का पानी सड़क पर फैले रहने से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. करीब एक सप्ताह से राजू कसेरा की दुकान से सिंहेश्वर मंडल चूड़ा मिल तक नाला जाम होने के कारण सड़क पर नाला का पानी जमा हो गया है. पैदल चलना भी दूभर हो गया है.

  • जिले के निजी चिकित्सा संस्थान कल रहेंगे बंद

    जिले के सभी निजी क्लीनिक सह अस्पताल आठ जून को बंद रहेंगे. हालांकि, आपातकालीन चिकित्सा जारी रहेगी. यह फैसला इंडियन मेडिकल एशोसिएशन ने लिया है. प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड की ओर से निजी अस्पतालों पर की जा रही कार्रवाई के विरोध में यह निर्णय लिया गया है.

  • छोटे लाभ के लिए खराब नहीं करें बच्चों का भविष्य

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने होटल, ढाबा, दुकान आदि जगहों पर बच्चों से मजदूरी कराये जाने पर चिंता व्यक्त की है. बाल श्रम आपराधिक कृत्य है. इस पर प्रभावी तरीके से रोक लगाने की जरुरत है. लोग गरीबी के कारण अपने बच्चों को होटल/ढ़ाबे में काम करने के लिए भेज देते हैं, जबकि उन्हें पढ़ने के लिए स्कूलों में भेजी जाना चाहिए.

  • तीन परीक्ष्मान वरीय उप समाहर्ता को मिला कार्यभार

    परीक्ष्मान वरीय उप समाहर्ता गोविंद कुमार को जिला आपदा प्रबंधन शाखा का प्रभारी पदाधिकारी एवं रवि कुमार आर्य को जिला पंचायती शाखा प्रभारी पदाधिकारी तथा हर्ष प्रियदर्शी को जिला भू अर्जन शाखा के प्रभारी पदाधिकारी के पद पर योगदान का निर्देश डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने दिया है.

  • लाल पोखर का अतिक्रमण करने वालों के खिलाफ प्रशासन सख्त

    शहर में सिकुड़ते जा रहे तालाबों के प्रति जिम्मेदार लोगों के खिलाफ प्रशासन ने सख्त रवैया अपनाना शुरू कर दिया है. इसी क्रम में वार्ड 21 के मुफ्ती मुहल्ला स्थित लाल पोखर के 39 अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. पोखर की दो बार मापी के बाद अतिक्रमणकारियों को अतिक्रमित भूमि खाली करने के लिये नोटिस थमायी गयी थी.

  • निजी अस्पताल पर कार्रवाई के लिए भूख हड़ताल पर बैठे मरीज व परिजन

    एक िनजी अस्पताल पर मरीज को संक्रमित करने का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की मांग को लेकर मरीज व परिजन सीएस कार्यालय परिसर में गुरुवार को भूख हड़ताल पर बैठ गये हैं. अस्पताल में इलाज के दौरान सैफुल्लागंज मुहल्ला निवासी मरीज सोनी झा के हेपेटाइटिस सी से अतिक्रमित हो जाने का आरोप लगाया जा रहा है.

  • गोड़हारी में अगलगी 22 आशियाने हुए राख

    नेयाम छतौना पंचायत के गोड़हारी गांव में गुरुवार की दोपहर आग लग गयी. देखते ही देखते इसने विकराल रुप धारण कर लिया. 22 घरों को स्वाहा कर दिया. ग्रामीणों की तत्परता से आग पर काबू पायी गयी. जानकारी के मुताबिक राजकुमार राय के घर में आग लग गयी. देखते ही देखते 22 घर को खाक कर दिया.

  • पौधारोपण के साथ पर्यावरण संरक्षण अभियान की शुरूआत

    वनस्पति प्रेम जागरण अभियान में सन्नद्ध उत्तरी बिहार उद्यान समिति ने विश्व पर्यावरण दिवस पर पर्यावरण सुरक्षा अभियान की शुरुआत की. मौके पर शोभन रोड के समीप बस्ती मनिहारी गांव में विभिन्न 101 प्रजातियों के पौधे लगाये गये. इसमें अनार, जामुन, कटहल, मलेशियन वुड्स आदि का वृक्षारोपण किया गया.

  • अमन और खुशहाली की मांगी दुआ

    ईदुल फित्र की नमाज क्षेत्र के विभिन्न गांवों की मस्जिदों एवं ईदगाहों में बुधवार को प्रेम एवं भाईचारा के वातावरण में परंपरागत तरीके से अदा की गयी. नमाज सुबह सात बजे से आठ बजे के बीच सभी जगहों पर अदा करने के साथ ही लोगों ने एक-दूसरे से गले मिल ईद की मुबारकबाद दी.

  • तीन दिनों से नहीं मिली बिजली, जाम

    प्रखंड क्षेत्र के केवटगामा में बुधवार को ग्रामीणों ने विद्युत विभाग की उदासीनता के खिलाफ केवटगामा-गुलेरिया मार्ग को जाम कर दिया. विभाग के कनीय अभियंता सुजीत कुमार के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. बता दें कि गत तीन दिनों से केवटगामा में लगभग ढाई सौ उपभोक्ताओं को विद्युत आपूर्ति नहीं हो रही है.

  • चांद का हुआ दीदार, इदुलफित्र आज

    महीने भर के रोजा और शिद्दत से इंतजार के बाद ईद का चांद निकल आया. राज्य एवं देश के कई भागों में चांद के देखे जाने की पुष्टि होते ही एतेकाफ में बैठे लोग मसजिदों से बाहर निकल आये.

  • गंगासागर तालाब के पास से हटेंगे 48 अवैध निर्माण

    गंगासागर तालाब के चारों ओर 48 अवैध निर्माण को 20 व 21 जून को जमींदोज कर दिया जायेगा. इसे लेकर सदर सीओ अरुण सक्सेना ने सदर एसडीओ राकेश गुप्ता से दंडाधिकारी व पर्याप्त संख्या में पुलिस बल की मांग की है. निर्धारित तिथि को जेसीबी, मजदूर व ट्रैक्टर उपलब्ध कराने के लिये नगर आयुक्त डॉ रवीन्द्र नाथ को भी पत्र भेजा गया है.

  • आसमान में छाये रहेंगे हल्के बादल, बूंदा बांदी की बन रही संभावना

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर द्वारा नौ जून तक के लिए जारी किये गये मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार में हल्के से मध्यम बादल छाये रह सकते हैं. हालांकि इस अवधि में मौसम के आमतौर पर शुष्क रहने का अनुमान है.

  • एक तरफ पेयजल के लिए हाहाकार दूसरी ओर बेकार बहता रहता पानी

    शहरी क्षेत्र में एक तरफ पेयजल के लिए हाहाकार मचा है, तो दूसरी ओर पीएचइडी द्वारा जलापूर्ति के लिये बिछाये गये भूमिगत पाइप लीकेज व टोटी विहीन स्टैंड पोस्टों से निकलने वाले पानी अनवरत बहते रहते हैं. पाइप में लीकेज हो या फिर नल विहीन स्टैंड पोस्ट, पानी की बर्बादी रोकने के प्रति दिये गये विभाग के निर्देश व लोगों की जरूरत की पीएचइडी अनदेखी कर रहा है.

  • प्रशिक्षण केंद्र से गायब दो शिक्षिका व दो एचएम के वेतन भुगतान पर रोक

    एमएल एकेडमी परिसर में संचालित एकलव्य राज्य आवासीय बालिका प्रशिक्षण केंद्र (कबड्डी /बैडमिंटन) के प्रशिक्षु खिलाड़ी महीनों से प्रशिक्षक विहीन हैं. मवि सुंदरपुर की शारीरिक शिक्षिका मालती कुमारी एवं मवि कटहलबाड़ी की शारीरिक शिक्षिका सारिका कुमारी प्रशिक्षक के रुप में यहां प्रतिनियुक्त हैं.

  • 18 पैक्स अध्यक्ष दबाये बैठे हैं सहकारिता बैंक के 1.16 करोड़

    जिले के 18 पैक्स एवं व्यापार मंडल अध्यक्ष सहकारिता बैंक का एक करोड़ 16 लाख तीन हजार 179 रुपये दबाये बैठे हैं. पैक्स अध्यक्षों को किसानों से धान अधिप्राप्ति के लिए डीसीओ की अनुशंसा पर यह राशि सहकारिता बैंक प्रबंधक ने क्रेडिट की थी.

  • 24 घंटे के अंदर डीपीओ को मिल जायेगी गाड़ी!

    डीइओ डॉ महेश प्रसाद सिंह ने प्राथमिक शिक्षा एवं समग्र शिक्षा अभियान के डीपीओ संजय कुमार देव कन्हैया को निर्देशित किया है कि 24 घंटे के अंदर माध्यमिक शिक्षा एवं साक्षरता डीपीओ डॉ सुनील कुमार को वाहन उपलब्ध करा दें. इससे माध्यमिक शिक्षा एवं साक्षरता, लोक शिकायत, सात निश्च

  • गर्मी में उपभोक्ता हलकान बिजली आपूर्ति बाधित

    रूपसपुर स्थित विद्युत उपकेंद्र की लापरवाही का खमियाजा दो दिनों से प्रखंड के ग्यारह में से सात पंचायत के उपभोक्ता झेल रहे हैं. भीषण गरमी व रमजान के महीने में भी विभागीय अभियंता एवं कर्मी पर गैरसंजीदा बने बैठे हैं. कॉल कर पूछने वालों को भी सही जवाब नहीं देते.

  • तीन अल्ट्रासाउंड जांच केंद्रों में हुई छापेमारी

    सीएस डॉ अमरेन्द्र नारायण झा के नेतृत्व में सोमवार को अललपट्टी स्थित तीन अल्ट्रासाउंन्ड सेंटर में छापेमारी की गयी. जांच के दौरान अंजना अल्ट्रासाउन्ड, लक्ष्य अल्ट्रासाउन्ड सहित तीन जांच घर में अनियमितता सामने आयी. सीएस ने कठोर कार्रवाई की बात कही है.

  • बिजली उपभोक्ताओं के बकाये बिल पर डीपीएस शुल्क घटा

    सरकार ने प्री-पेड व पोस्ट पेड बिजली उपभोक्ताओं को नये वित्तीय वर्ष 2019-20 में बड़ी राहत दी है. रेगुलेटरी के निर्णय के बाद विभाग ने प्री-पेड उपभोक्ताओं का फिक्सड चार्ज व मीटर किराया की राशि में कमी कर दी है. वहीं यूनिट स्लैब चार्ज में इजाफा कर दिया गया है. पोस्ट पेड कनेक्शनधारियों के बकाया राशि पर लगने वाले डीपीएस शुल्क को कम किया गया है.

  • 60 साल से अधिक उम्र के लोगों को मिलेगी पेंशन

    मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना के लिए शनिवार से प्रत्येक प्रखंड के आरटीपीएस काउंटर पर लाभ के योग्य लाभार्थियों से आवेदन लिया जाएगा. कोई भी 60 या इससे अधिक आयु वर्ग के वृद्धजन योजना के लाभ के लिए आवेदन कर सकते हैं. सरकारी पेंशनधारियों को छोड़कर कोई भी व्यक्ति इसके लिए आवेदन कर सकता है.

  • रो-रो के दिल ने ये कहा माहे मुबारक अलविदा

    अफसोस के रुखसत हुआ माहे मुबारक अलविदा, रो रो के दिल ने ये कहा माहे मुबारक अलविदा. जैसी पंक्तियों को शहर से लेकर गांव तक की मसजिदों में इमामों ने पेश कर रमजानुल मुबारक के चौथे और आखरी जुमा को जुमअतुलवेदा की शक्ल में अदा और रुखसत किया.

  • एस-13 कोच नहीं, 72 यात्रियों को जारी कर दिया आरक्षण टिकट

    रेलवे की गलती का खामियाजा यात्रियों को भुगतना पड़ रहा है. आरक्षण का टिकट यात्री जब ट्रेन में सवार होने के लिए दरभंगा स्टेशन पर पहुंचे तो उन्हें अपनी आरक्षित कोच ही नहीं नजर आई. पहले तो यात्री ट्रेन के आगे-पीछे संबंधित कोच को ढूंढ़़ते रहे, लेकिन जब नजर नहीं आया तो मानो उनके पांव के नीचे की जमीन ही खिसक गई. कोई बताने वाला भी नहीं नजर आ रहा था.

  • मशीन का लिंक फेल रहने से पक्षकारों को हुई परेशानी

    दरभंगा व्यवहार न्यायालय में पक्षकारों को न्याय शुल्क देने के लिए लगाई गई मशीन का लिंक फेल हो जाने के कारण पक्षकारों को काफी कठिनाइयों का सामना करना पड़ा. वहीं सरकार को राजस्व की क्षति हुई. प्राप्त जानकारी के अनुसार आज न्यायालय परिसर में लगी ई- कोर्ट फी मशीन का लिंक फेल हो गया था

  • जेल से मिला एक चाकू और सिगरेट का पैकेट

    मंडल कारा में गुरुवार को छापेमारी की गयी. छापेमारी डीएम डॉ त्यागराजन एसएम एवं एसएसपी बाबू राम के नेतृत्व में किया गया. छापेमारी में काफी संख्या में पुलिस बल को भी लगाया गया था. छापेमारी की सूचना पर जेल के अंदर कुछ देर के लिए भगदड़ मच गयी. डीएम डॉ एसएम ने बताया कि प्रत्येक वार्ड, अस्पताल सहित सभी जगहों को खंगाला गया.

  • विस चुनाव की तैयारी में जुट जाएं कार्यकर्ता : झा

    प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सह विधान पार्षद मदन मोहन झा गुरुवार को कुशेश्वरस्थान पहुंच बाबा की पूजा-अर्चना की. इसके बाद वे प्रदेश प्रतिनिधि शंकर झा व स्थानीय कार्यकर्ताओं के संग मधुबन गांव पहुंच पार्टी के पूर्व प्रखंड अध्यक्ष शिवनारायण राय के निधन पर शोक संतृप्त परिजनों से मिलकर सांत्वना दिया.

  • आग लगने से लाखों की संपत्ति राख

    प्रखंड क्षेत्र के तरौनी पंचायत की समिति सदस्य किरण देवी के भूसा घर में बुधवार की रात आग लग गयी. इसमें घर समेत उसमें रखा भूसा एवं कीमती लड़की जलकर राख हो गये. जानकारी देते हुए गृहस्वामी मिथिलेश झा ने कहा कि किसी ने भूसा घर में आग लगा दी. इससे हजारों रुपये के भूसा एवं लाखों का कीमती लकड़ी जलकर राख हो गया.

  • मुख्य सचिव ने वार्ड 21 में पेयजल आपूर्ति का किया निरीक्षण

    मुख्य सचिव दीपक कुमार एवं समाज कल्याण विभाग के प्रभारी प्रधान सचिव अतुल प्रसाद ने नगर निगम क्षेत्र के भटवा पोखर एवं हरि बोल पोखर का निरीक्षण किया. इसके अलावा कई वार्ड में पाइप द्वारा वाटर सप्लाई को देखा. हरिबोल तालाब के निरीक्षण के दौरान मुख्य सचिव ने सुलभ जल परियोजना को देखा.

  • जल संकट से शहरवासियों की परेशानी चरम पर

    जल संकट ने शहरवासियों के जीवन को पूरी तरह से प्रभावित कर रखा है. लोगों की दिनचर्या बदल कर रख दिया है. पूरे दिन पानी के प्रबंध में वक्त निकल जाता है. जरूरी काम-काज भी नहीं कर पाते. बुधवार को कटहलबाड़ी बरही टोला में सुनीता देवी दोपहर साढ़े बारह बजे तक बैठी थी. बार-बार सड़क की ओर झांक रही थी. इसी

  • चार सप्ताह में सड़क किनारे से खाली करायें अतिक्रमण

    अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी की न्यायालय ने सीओ पंकज कुमार झा को चार सप्ताह के अंदर अनुमंडल के मुख्य बाजार के सड़क किनारे अतिक्रमित भूमि को खाली कराने का निर्देश दिया है. जारी निर्देश में अनुमंडल लोक शिकायत निवारण के प्रभारी पदाधिकारी नादीमुल गफ्फार सिद्दीकी ने कहा है कि सड़क किनारे की जमीन को अतिक्रमण

  • रजवाड़ा में आग लगने से पांच घर राख

    राघोपुर दक्षिणी भीड़ टोला रजवाड़ा में बुधवार की दोपहर लगभग ढाई बजे आग लग जाने से पांच घर जलकर राख हो गये. इसकी सूचना सीओ द्वारा अग्निशामक दस्ता को दी गयी, परंतु जब तक अग्निशामक गाड़ी पहुंचती तब तक ग्रामीणों द्वारा आग पर काबू पा लिया गया. बताया जाता है कि कूड़े के ढेर से लगी आग ने भयंकर रूप

  • आपसी विवाद में दो महिलाओं समेत तीन घायल

    प्रखंड क्षेत्र के दो अलग-अलग गांवों में बुधवार को आपसी विवाद को लेकर हुई मारपीट में पति-पत्नी सहित एक अन्य महिला घायल हो गयी. तीनों जख्मी को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • दिल्ली से अपहृता बरामद, अपहर्ता गिरफ्तार

    घर से कॉलेज जाने के क्रम में गत 17 मई को अपहृत नाबालिग लड़की व अपहरर्ता को पुलिस ने दिल्ली से बरामद कर लिया है. थानाध्यक्ष अजित कुमार ने बताया कि बुधवार को बेगूसराय निवासी अपहृर्ता रविरंजन कुमार को पुलिस

  • वार्डों में लगाये जा रहे समरसेबुल से पाइप बिछा निगम करेगा जलापूर्ति

    आर्दश आचार संहित समाप्त होने के बाद जलसंकट से आमजन को निजात दिलाने के नजरिए से मंगलवार को बुलायी गयी स्थायी समिति की बैठक में अनान्य सहित 55 एजेंडो पर विर्मश के बाद सदस्यों

  • एक-दो जून के आस-पास हो सकती है हल्की बारिश

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विवि पूसा, समस्तीपुर की ओर से दो जून तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों

  • फर्जी शिक्षक नियोजन मामले में 109 प्राथमिकी, कार्रवाई सिफर

    शिक्षक नियोजन को फाइल फोल्डर नहीं मिलने व फाइल फोल्डरों में त्रुटि, शिक्षा विभाग के लिए सिरदर्द बनता जा रहा है. इस मामले को लेकर 109 नियोजन इकाई पर प्राथमिकी दर्ज करायी जा चुकी है. प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस विभाग मामले को ठंडे बस्ते में डाल चुकी है. किसी भी मामले में कोई अग्रेतर कार्रवाई नहीं हो रही है.

  • ग्राहक और बैंक के संबंध को अधिक सहज पारदर्शी और विश्वासपूर्ण बनाने की जरूरत

    मेगा ग्राहक मिलन समारोह का आयोजन मंगलवार को समाहरणालय परिसर में एसबीआइ द्वारा आयोजित किया गया. मिलन समारोह की अध्यक्षता एसबीआइ लोकल हेड महाप्रबंधक अपरेश कुमार डी व संचालन क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक प्रबंधक तुषार कुमार ने किया. श्री डी ने कहा कि बदलते आर्थिक परिदृश्य में ग्राहक और बैंक के संबंध को

  • बाइक से गिरी महिला की ट्रक से कुचल कर मौत, चालक फरार

    मब्बी-कमतौल स्टेट हाइवे पर ट्रक की ठोकर से एक महिला की दर्दनाक मौत हो गई. जानकारी मिलते ही मब्बी ओपी की पुलिस पहुंची तथा शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दी. जानकारी के अनुसार लहेरियासराय थाना क्षेत्र के बलभद्रपुर मुहल्ला निवासी शंकर सिंह पत्नी बबिता सिंह के साथ बाइक से ससुराल सीतामढ़ी से घर लौट रहे थे.

  • 25 संस्थानों का निरीक्षण, 20 फायर सेफ्टी के प्रति लापरवाह

    अग्निशमन विभाग के अधिकारियों ने सोमवार को शहर के विभिन्न कोचिंग संस्थान, स्कूल, प्राइवेट क्लीनिक व रेस्ट हाउट में फायर सेफ्टी को लेकर निरीक्षण किया. इस दौरान अधिकांश संस्थान फायर सेफ्टी के मानक पर खड़ा नहीं पाया गया. बिना एनओसी लिये वर्षों से संस्थान संचालित होता पाया गया. सोमवार को 25 संस्थानों का जायजा लिया गया.

  • पंडासराय में नशेड़ियों ने पिता-पुत्र को पीटा

    शहरी क्षेत्र में आये दिन नशेड़ियों का उपद्रव बढ़ता ही जा रहा है. लहेरियासराय थाना क्षेत्र के पण्डासराय में नशेड़ियों ने एक व्यक्ति को घेर कर डाइगर से जख्मी कर दिया. बचाने गए पिता व पुत्र को भी लोहे के रॉड से हमला कर जख्मी कर दिया गया. सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर मामले को शांत करायी.

  • कर्ण क्लासेज के संचालक ने किया आत्महत्या का प्रयास

    नगर थाना क्षेत्र के नाग मंदिर मिश्रटोला स्थित कर्ण क्लासेज के संचालक आनंद कर्ण ने सोमवार की सुबह लेनदेन के विवाद से परेशान होकर आत्महत्या करने का प्रयास किया. बताया जाता है कि जहरीली पदार्थ खाने से श्री कर्ण की स्थिति गंभीर हो गई. उन्हें एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराने के लिए ले जाया गया.

  • हर माह की 10 तारीख तक मिल जायेगा उपभोक्ताओं को राशन

    जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक डीएम डॉ त्यागराजन एसएम की अध्यक्षता में सोमवार को हुई. बैठक से अनुपस्थित गैस एजेंसी प्रबंधक एवं एफसीआई प्रबंधक से स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश डीएसओ अजय कुमार को डीएम ने दिया. डीएसओ श्री कुमार ने बैठक के दौरान आपूर्ति से संबंधित प्रतिवेदन उपलब्ध कराया.

  • अब पोस्टल बैंक से भी सरकारी अनुदान एवं कैशलेस ट्रांजेक्शन

    इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक की शाखाओं से अब सरकार से मिलने वाले अनुदान का भुगतान खाताधारियों को होगा. इसके लिए बिहार सरकार ने इसे अधिकृत किया है. इंडिया पोस्ट बैंक की बड़ी संख्या में उपलब्ध शाखा, सेवा केंद्र एवं डोर-टू-डोर स्टेप ग्रास रुट तक बैकिंग सुविधा को देखते हुये सभी प्रकार की सब्सिडी व डीबीटी भुगतान के लिए अधिकृत किया है.

  • सरकारी स्कूलों में ग्रीष्मावकाश 27 से

    जिले के सरकारी प्रारंभिक विद्यालयों में ग्रीष्मावकाश अनुमोदित अवकाश तालिका के अनुसार 27 मई से 18 जून तक निर्धारित है. वहीं सभी कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय में ग्री

  • आसमान में देखे जा सकेंगे हल्के से मध्यम बादल

    ग्रामीण कृषि मौसम सेवा, कृषि मौसम विभाग डॉ राजेन्द्र प्रसाद केन्द्रीय कृषि विश्वविद्यालय पूसा, समस्तीपुर की ओर से 29 मई तक के लिए जारी मध्यावधि मौसम पूर्वानुमान के अनुसार इस अवधि में उत्तर बिहार के जिलों में आसमान में हल्के से मध्यम बादल देखे जा सकते हैं. अगले 28 मई तक मौसम के आम तौर पर शुष्क रहने की संभावना है.

  • चुनाव में गोपालजी ठाकुर ने गढ़ा जीत का नया कीर्त्तिमान

    लोकसभा चुनाव में भाजपा ने जोरदार जीत हासिल करने के साथ ही नया कीर्त्तिमान स्थापित किया है. नवनिर्वाचित सांसद गोपालजी ठाकुर ने राजद के अब्दुल बारी सिद्दीकी को बड़े अंतर से पराजित कर दिया. इसके साथ ही मिथिला की सांस्कृतिक राजधानी दरभंगा की सीट पर अपना कब्जा बरकरार रखने में कामयाब हुए.

  • गोपालजी ने तोड़ा स्थानीय नेता के विजयी नहीं होने का मिथक

    जनसंघ काल से ही दरभंगा पार्टी के गढ़ के रूप में विख्यात रहा है. आरएसएस के विस्तृत फलक व कार्यों की वजह से यहां से दल को जीत मिलती रही. आचार्य सुरेंद्र झा सुमन इसमें जीत के नायक भी बने, लेकिन चार दशक से अधिक की अवधि में स्थानीय नेता अपनी पार्टी को जीत दिलाने में कामयाब नहीं हो सके.

  • पीड़ित परिवार को 20 लाख रुपये मुआवजा दिये जाने की मांग

    सदर प्रखंड के गढिया गांव में भूमि विवाद को लेकर गनौर पासवान की हत्या कर दिये जाने संबंधी मामले की जांच दलित शोषण मुक्ति मंच के तीन सदस्यीय टीम ने की. मंच के राज्य महासचिव श्याम भारती, राम सागर पासवान एवं प्रमोद कुमार की टीम ने घटनास्थल का दौरा किया.

  • किसके सिर पर सजेगा ताज, फैसला आज

    मतदान के बाद 24 दिनों से परिणाम की प्रतीक्षा में बैठे लोगों के इंतजार की घड़ी अब खत्म हो गयी है. लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र की मतगणना का कार्य 23 मई की सुबह आरंभ हो जायेगा. शिवधारा बाजार समिति परिसर स्थित बज्रगृह के बगल में बने मतगणना हॉल में सुबह आठ बजे से काउंटिंग प्रारंभ होगी.

  • हायाघाट में ट्रेन की चपेट में आने से युवक की मौत

    समस्तीपुर-दरभंगा रेलखंड पर बुधवार की सुबह 10 बजे 13 नंबर गुमटी के निकट अशोक पेपर मिल के पीछे ट्रेन की चपेट में आने से एक 32 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना की सूचना पर एपीएम थाना की पुलिस ने लाश को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए डीएमसीएच भेज दिया.

  • मतगणना कार्य का किया गया ऑन द स्पॉट ट्रायल

    लोकसभा चुनाव की मतगणना शिवधारा स्थित बाजार समिति में निर्मित मतगणना केन्द्र में 23 मई की सुबह आठ बजे से होगा. लोकसभा क्षेत्र के सभी छह विधानसभा क्षेत्रों की मतगणना अलग-अलग हॉल में की जायेगी.

  • वार्ड 21 का पेयजल आपूर्ति मॉडल सभी नगर निकायों में होगा लागू

    वार्ड 21 की तर्ज पर दरभंगा नगर निगम समेत सूबे के सभी नगर निकाय में समरसेबुल लगाकर पेयजल आपूर्ति की व्यवस्था की जाएगी. यह निर्णय सरकार ने लिया है. डीएम डॉ त्यागराजन एसएम द्वारा राज्य सरकार को भेजे गये प्रस्ताव में कुछ फेर-बदल कर इसे लागू करने की स्वीकृति दे दी गयी है.

  • जल संरक्षण का संदेश देने वाली मिथिला में बूंद-बूंद पानी की तलाश

    विरासत में मिली धरोहर आज उपेक्षा का शिकार है. तालाबों के शहर में पानी के लिए हाहाकार मचा है. प्यास बुझाने के लिए बूंद-बूंद पानी की तलाश हो रही है. पूरे जिला का लेयर डाउन हो गया है. चापाकल से पानी आना बंद हो गया है. मोटर युक्त चापाकल से पानी निकालने के लिए लोग रतजगा कर असफल प्रयास कर रहे हैं. जल

  • आज एरिया बोर्ड में लगाया जायेगा 33 केवीए मीटर, ढाई घंटे बाधित रहेगी बिजली आपूर्ति

    लालबाग स्थित एरिया बोर्ड उपकेंद्र में 33 केवीए में मीटर लगाये जाने को लेकर मंगलवार को सभी फीडरों की बिजली आपूर्ति ढाई घंटे तक ठप रहेगी. सुबह आठ बजे से लेकर सुबह के 10.30 बजे तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.

  • डोर स्टेप डिलिवरी के संवेदक का अनुबंध रद्द, नये की तलाश

    एसएफसी गोदाम के डोर स्टेप डिलीवरी के संवेदक औरंगजेब हयात को सरकारी खाद्यान्न की कालाबाजारी करना मंगा पड़ गया. अनुमंडल कार्यालय के अनुसार सरकारी खाद्यान्न कालाबाजारी के आरोप में संवेदक का अनुबंध रद्द कर दिया गया है. इस कारण सोमवार को भी एसएफसी गोदाम का ताला नहीं खुला.

  • डेढ़ गुणा हुई पानी की कीमत कारोबार भी डेढ़ गुणा बढ़ा

    गहराये जलसंकट से पानी के कारोबार में जबर्दस्त उछाल आ गया है. इसमें करीब डेढ़ गुणा का इजाफा हो गया है. मांग बढ़ी देख कारोबारियों ने कीमत भी बढ़ा दी है. कारोबार की ही तरह दर में भी डेढ़ गुणा वृद्धि कर दी है. उल्लेखनीय है कि इस वर्ष जलसंकट ने आपदा का रूप धारण कर लिया है.

  • आज से शुरू हो जायेंगी पांचवीं तक की कक्षाएं

    भीषण गर्मी एवं गर्म हवा के प्रभाव से बच्चों के स्वास्थ्य पर पड़ने वाले प्रतिकूल असर की संभावना को लेकर प्रारंभिक विद्यालयों में कक्षा एक से पांचवीं तक का स्थगित वर्ग संचालन का आदेश वापस ले लिया गया है.

  • अब मातृत्व मृत्यु दर कम करने को मोबाइल एप 'वंडर दरभंगा'

    डीएम डॉ त्यागराजन एसएम ने कहा कि जिले में मातृत्व मृत्यु दर को कम करने के उद्देश्य से एक सॉफ्टवेयर लॉच किया जा रहा है. यह वेब आधारित मोबाइल एप है, जिसे वंडर दरभंगा नाम दिया गया है. बहादुरपुर एवं बेनीपुर अंचलों में पायलट प्रोजेक्ट के रूप में इस मोबाइल एप को लांच किया जायेगा. जिलाधिकारी ने कहा कि उनके इनिशिएटिव पर इस सॉफ्टवेयर को जिला में लॉच किया जा रहा है.

  • स्मार्ट सिटी की सूची में शहर को शामिल कराने की तैयारी में जुटा निगम प्रशासन

    शहर को स्मार्ट सिटी की सूची में शामिल कराने के लिए निगम प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है. इसे लेकर गुरुवार को नगर आयुक्त श्याम किशोर ने जोन प्रभारी व सफाई अधिदर्शकों के साथ बैठक की. श्री किशोर ने नवम्बर-दिसंबर माह तक निर्धारित मानकों को पूरा करने का निर्देश देते हुए कहा कि इसकी तैयारी अभी से करें.

  • मिथिला विवि को दिनभर कराया बंद

    पीजी में अवैध नामांकन को रद्द करते हुए छात्र संघ अध्यक्ष पद से मधुमाला कुमारी को बर्खास्त करने सहित अन्य मांगों को लेकर संयुक्त छात्र संगठन ने गुरुवार को विश्वविद्यालय मुख्यालय के कार्यालयों को दिनभर बंद रखा. आंदोलन में छात्र जदयू, जन अधिकार छात्र परिषद एवं एनएसयूआइ के कार्यकर्ता शामिल थे.

  • दरभंगा के देवेन भारती बने महाराष्ट्र एटीएस चीफ

    दरभंगा के लाल देवेन भारती को महाराष्ट्र एटीएस का नया चीफ बनाया गया है. श्री भारती ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के पीजी हिंदी विभाग की पूर्व प्राध्यापिका डॉ भारती श्रीवास्तव के पुत्र हैं. श्री भारती का पिछले महीने ज्वाइंट सीपी, लॉ एंड ऑर्डर से ज्वाइंट सीपी, इओडब्ल्यू

  • मनीगाछी में लूट के दौरान युवक को गोली मारी, भर्ती

    धोई घाट कमलपुर निवासी कैलाश प्रसाद के 19 वर्षीय पुत्र राहुल कुमार सिंह को अपराधियों ने लूटपाट को लेकर गोली मार दी. घटना रात करी

  • जलसंकट के लिए निगम की लापरवाही जिम्मेवार

    शहरी क्षेत्र में गहराये जलसंकट को लेकर निगम पार्षद सड़क पर उतर आये. इस समस्या के लिए नगर निगम की लापरवाही व मेयर बैजयंती देवी खेड़िया पर राहत नहीं पहुंचाने का आरोप लगाते हुये पार्षदों ने बुधवार को निगम कार्यालय में धरना दिया. आक्रोशपूर्ण प्रर्दशन किया.

  • अज्ञात वाहन से कुचल युवक की मौत

    दरभंगा-मुजफ्फरपुर फोरलेन पर बरुआरी पुल के निकट एक साइकिल सवार की मौत अज्ञात वाहन के कुचलने से हो गयी. मृतक की पहचान अतरवेल टारा टोल निवासी स्व. महावीर शर्मा के 40 वर्षीय पुत्र मनोज शर्मा के रुप में की गयी. मनोज की मौत की सूचना मिलते ही उनकी पत्नी बेबी देवी बेहोश हो गयी.

  • जलसंकट से जूझ रहे प्रशासन के लिए पार्षद मधुबाला बनी नजीर

    नगर क्षेत्र में गहराये पेयजल संकट के बीच एक वार्ड ऐसा भी है, जहां इसका कम असर देखा जा रहा है. वार्ड 21 की पार्षद मधुबाला सिन्हा व उनके पति नवीन कुमार सिन्हा की दूरदर्शिता के कारण ऐसा संभव हो सका है. पिछले पांच साल से इस वार्ड में लोगों को स्वच्छ व शुद्ध पेयजल उपलब्ध कराने के लिए लगातार काम हो रहा है.

  • शहर के प्रत्येक वार्ड में गाड़ा जायेगा एक-एक समरसेबुल

    शहरी क्षेत्र में गहराये जलसंकट से जूझ रहे लोगों को पेयजल उपलब्ध कराने के लिये नगर निगम प्रशासन बुधवार से प्रत्येक वार्ड में एक-एक समरसेबुल गाड़ने का काम शुरु करेगा. लोगों को जलसंकट से उबारने के लिये नगर निगम के फंड से समरसेबुल गाड़ पानी उपलब्ध कराया जायेगा.

  • पाइप में जगह-जगह लीकेज से बेकार बहता रहता है पानी

    बढ़ते तापमान एवं कड़ी धूप को लेकर शहर से गांव तक पेयजल की समस्या गहराती जा रही है. इसके समाधान के लिये एक तरफ जहां सरकारी महकमा से लेकर निजी स्तर पर लोगों के हाथ उठने लगे हैं, वहीं दूसरी तरफ सड़क पर पानी बर्बाद हो रहा है. बर्बाद हो रहे पानी को बचाने की चिंता विभाग को नहीं है.

  • एसबीआइ कर्मी की सड़क हादसे में मौत

    केवटी नया गांव स्थित एसबीआइ शाखा में कार्यरत कर्मी 44 वर्षीय राकेश कुमार ठाकुर की दर्दनाक मौत सोमवार को सड़क हादसे में हो गयी. मृतक बाइक से बैंक जा रहे थे. रास्में में बेला मोड़ गुमटी के आगे पेट्रोल पंप के समीप करीब 9.15 बजे अज्ञा

  • अपराधियों की गिरफ्तारी की माले ने की मांग

    पतोर ओपी क्षेत्र के उघरा गांव में रविवार की रात हुई फायरिंग कर दहशत फैलाने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करने व क्षेत्र में शांति और कानून का राज स्थापित करने की मांग माले नेताओं ने की है. माले नेता एवं

  • उद्घाटन के पांच महीने के बाद ही जर्जर हुई हाटी-पघारी सड़क

    प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना के तहत लाखों की लागत से बनी हाटी-कोठीपुल से उछटी-पघारी जाने वाली सड़क उद्घाटन के महज पांच माह के अंदर ही जगह-जगह से क्षतिग्रस्त होने लगी है. देखने से यह नहीं लगता है कि छह माह पूर्व ही इस सड़क का निर्माण हुआ है. सड़क की दुर्दशा का आलम यह

  • पीने के पानी पर लाले, सप्लाई वाटर से हो रहा खेतों में पटवन

    पेयजल आपूर्ति के लिए राजे पश्चिम में 60 हजार लीटर क्षमता का जलमीनार बनाया गया है. इससे लगभग 600 से 700 परिवार लाभान्वित होते हैं, परंतु गत कुछ दिनों से पानी का दुरुपयोग किया जा रहा है. इस भीषण गरमी में पीने के स्वच्छ पानी के लिए लोग भटक रहे हैं, वहीं जलमीनार से आपूर्ति की जा रही पेयजल का उपयोग या तो सब्जी पटवन के लिए किया जा रहा है,

  • दरभंगा : सीएचसी संचालक से छह लाख लूटे, भाई को मारी गोली

    घनश्यामपुर (दरभंगा) : थाना क्षेत्र के रसियारी गांव से सिरसिया छिलकोरा जानेवाले पथ पर शनिवार को तीन अपराधियों ने सीएससी संचालक से छह लाख रुपये लूट लिये. अपराधियों ने बाइक व मोबाइल भी छीन लिये.

  • पानी का कनेक्शन नहीं देने पर पीएचइडी कर्मी को बनाया बंधक

    जलसंकट से जूझ रहे लोगों के बीच शनिवार को नगर निगम प्रशासन ने विभिन्न वार्डो में 10 टैंकर व 20 वाटर टैंक से लोगों को पेयजल उपलब्ध कराया. दिनभर वाहन दौड़ लगाते रहे. 44 खेप पानी पहुंचाया गया. वहीं नियंत्रण कक्ष में कनेक्शन देने, चापाकल खराब रहने व पानी उपलब्ध कराने के लिए 62 लोगों ने शिकायत दर्ज करायी.

  • पति का साथ छूटा, तो बच्चों की खातिर रेबनी बन गयी राजमिस्त्री

    ''मां'' को धरती पर भगवान का रूप यूं ही नहीं कहा जाता है. हकीकत में एक मां अपने बच्चों की परवरिश व उनका भविष्य गढ़ने के लिए सबकुछ सहन कर लेती हैं. समाज के मिथक को तोड़

  • महंगा पड़ा जमाकर्ता से बिना पूछे दूसरी स्कीम में पैसा ट्रांसफर करना

    सिल्वर इयर लाभ योजना की राशि बगैर खाताधारक की अनुमति के दूसरे स्कीम में हस्तांतरित कर दिया जाना सहारा इंडिया परिवार को महंगा पड़ गया. जिला उपभोक्ता फोरम अध्यक्ष सर्वजीत ने सहारा इंडिया परिवार के मुकदमे में उपस्थित नहीं होने के कारण एक पक्षीय फैसला सुनाया.

  • बाइक सवार अपराधियों ने बैंक मैनेजर से मोबाइल छीना

    पुअर होम के पास कार सवार बैंक प्रबंधक को बाइकर्स गैंग के सदस्यों ने पुलिस का धौस दिखाकर लूटपाट की. बदमाशों ने प्रबंधक के साथ मारपीट कर मोबाइल छीन लिया. बिना नंबर की बाइक पर दो बदमाश सवार थे. पीड़ित अश्विनी कुमार झा पीएनबी के कमतौल शाखा में प्रबंधक के पद पर काम करते हैं.

  • दो ट्रकों के बीच टक्कर चालक जख्मी

    दरभंगा-मुजफ्फर फोरलेन पर भराठी के पास एक ट्रक ने दूसरे ट्रक में ठोकर मार दी. इसमें चालक जख्मी हो गये. जख्मी चालक का इलाज स्थानीय स्तर पर कराया गया. सिमरी

  • सीएचसी के तीन कर्मियों से जवाब-तलब

    सीएस डॉ अमरेंद्र नारायण झा ने शुक्रवार को सीएचसी का औचक निरीक्षण किया. दोपहर करीब 12 बजे वे सीएचसी केवटी-रनवे पहुंचे. सबसे पहले दवा वितरण काउंटर का मुआयना किया. इसके बाद टीबी, प्रसव, नवजात केयर कक्ष को देखा. उन्होंने कर्मियों को कार्य में सुधार लाने के लिए आवश्यक निर्देश दिया.

  • पारा ‍@ 42 डिग्री, तेज धूप व गर्म हवा से जनजीवन अस्त-व्यस्त

    तेज धूप व तपती हवा ने जिला के लोगों को परेशान कर दिया है. गुरुवार को अधिकतम तापमान 42 एवं न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया. तेज धूप व उमस ने लोगों की बेचैन कर दिया

  • शुभंकरपुर की लड़की मधुबनी से बरामद

    नगर थाना की पुलिस ने शुभंकरपुर की रहने वाली एक लड़की को मधुबनी जिला के राजनगर से बरामद कर लिया है. इस मामले में आरोपित मधुबनी जिला का सरजू कुमार फरार है. सूचना मिलने पर मधुबनी जिला के राजनगर थाना के इकवा गांव में छापेमारी कर लड़की को बरामद कर लिया गया.

  • समस्या वाले इलाके में हर हाल में पहुंचेगा पेयजल

    जिलाधिकारी डॉ त्यागराजन एसएम ने निर्देश जारी किया है कि शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों में जहां भी पानी की समस्या हो रही है, वहां किसी भी सूरत में पानी पहुंचायी जाये. कहा है कि नल-जल योजना के तहत सभी पंचायतों में पर्याप्त संख्या में बोरिंग कराये गये हैं. इन सभी बोरिंग में पाइप के जरिए घरों में पानी की आपूर्त्ति बहाल की जाये.

  • शहर में अब बाइक से गश्त लगायेंगे थानेदार

    शहर में अब थानाध्यक्ष चार चक्का छोड़ बाइक पर घूमते नजर आयेंगे. खासकर शाम के समय शहर की गली, मोहल्ले व मुख्य सड़कों पर थानेदारों को बाइक से गश्त लगानी होगी. ऐसा नहीं करने वाले थानेदारों पर गाज गिर सकती है. शहर में पुलिसिंग का जायजा लेने एसएसपी स्वयं बाइक पर निकलना शुरू कर दिये हैं. बु

  • दो गुुटों के बीच मारपीट आधे दर्जन लोग घायल

    लगोपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में भाजपा नेता वकील लाल देव सहित परिवार के अन्य सदस्य गंभीर रूप से जख्मी हो गये. बताया जाता है कि श्याम लाल देव व वकील लाल देव में घर