• नाना के साथ रह रहे 20 साल के भांजे की मामा ने की हत्या, गिरफ्तार

    जन्माष्टमी के एक दिन पूर्व ही कंस रूपी कलयुगी मामा ने न सिर्फ अपने 20 वर्षीय भांजे नीरज कुमार की हत्या कर दी, बल्कि उसका शव भी जला दिया. शव के जलाने की सूचना पर पहुंचे युवक के दोस्तों के विरोध पर उनसे मारपीट भी की गई. घटना बानुछापर के औरैया बडई टोला की है. मामले में पुलिस ने आरोपी मामा रिटायर्ड शिक्षक शेषनाथ प्रसाद को गिरफ्तार कर ली है. जबकि अन्य घरवाले फरार बताये जा रहे हैं.

  • एनएच निर्माण में रोड़ा बने थाना के जब्त वाहन, एजेंसी ने खड़े किये हाथ

    बेतिया बगहा पथ में एनएच 727 का निर्माण कार्य मनुआपुल थाना के समीप 175 मीटर में बाधित है. यहां मनुआपुल थाना की ओर से जब्त किये वाहनों को बेतरतीब तरीके से रखने के कारण निर्माण कंपनी को कार्य करने में कठिनाई हो रही है. एजेंसी कर शिकायत पर इस मामले को तिरहुत प्रमंडलीय आयुक्त ने

  • नवविवाहिता को गला दबाकर मार डाला

    थाना क्षेत्र के सोता मुसहरी गांव में एक नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर लाश को मिट्टी में दफना देने का मामला प्रकाश में आया है. घटना गुरुवार रात्रि की बताई गई है. शुक्रवार की सुबह मृत विवाहिता का दाह संस्कार परिजनों ने आनन-फानन में कर दिया. इसको लेकर गांव में जबरदस्त चर्चा है. परिजनों की ओर से पुलिस को जानकारी नहीं दी गई है.

  • प्रताड़ित करने में पति को जेल, दूसरा निकाह भी रुका

    इनरवा थाना क्षेत्र के शाहपुर परसौनी की एक विवाहिता को दहेज के लिए प्रताड़ित करने के मामले में उसके पति मुमताज खां को पुलिस ने जेल भेज दिया है. पुलिस निरीक्षक भारतेंदु प्रसाद देव ने बताया कि पीड़िता समीउन खातून की शिकायत पर पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए पति मुमताज खां को जेल भेज दिया है.

  • आर्थो वार्ड में शिफ्ट किये गये फीमेल वार्ड के मरीज

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल स्थित फीमेल वार्ड के मरीजों को शुक्रवार को आर्थो वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया. यहां वार्ड से लेकर बरामदे तक में मरीजों को रखने की व्यवस्था की गई है. ताकि मरीजों को बेहतर इलाज मुहैया कराया जा सके. बता दें कि मेडिकल कॉलेज के नए भवन निर्माण का कार्य चल रहा है. फिलहाल मरीजों को पुराने भवन एवं वार्ड में ही रख उनका इलाज किया जा रहा है.

  • पश्चिमी चंपारण : आम के पेड़ पर फंसा बाघ, शोर मचाने पर भागा

    गौनाहा़ : वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना क्षेत्र के मनी टोला गांव में बुधवार की रात बाघ ने सुरेश यादव के घर के पास गोवास में बांधी गयीं गायों पर हमला कर दिया. बाघ ने जैसे ही छलांग लगायी, वह आम के पेड़ पर फंसकर लटक गया. फिर जैसे ही वह नीचे गिरा, ग्रामीणों के शोर मचाने से गन्ने के खेत में जाकर घुस गया. इधर गवास में बंधीं गायें रस्सी तोड़कर भाग निकलीं. मनी टोले के सुरेश यादव के दरवाजे पर छोटा, घना व छायादार आम का पेड़ है. ऊंची छलांग लगाने के बाद बाघ ऊपर ही फंस गया.

  • पीएचइडी कार्यालय में हंगामा, एई को मिली जान से मारने की धमकी

    पीएचईडी कार्यालय में त्रुटिपूर्ण कार्य संपादित कराने के बाद गलत विपत्र पारित कराने को लेकर के सहायक अभियंता बालमुकुंद कुमार से कतिपय तत्वों ने मारपीट की है. गाली गलौज करने के साथ उन्हें जान मारने की धमकी दी गई है. बदमाशों ने उंगली में पहने एसडीओ से सोने की अंगूठी भी छीन लिया है.

  • अतिक्रमण को हटाने के लिए और तीन दिन की मिली मोहलत

    शहर की सरकारी भूमि, सड़क व नालों के अतिक्रमण को खुद से हटाने के लिए और तीन दिनों की मोहलत मिल गयी है. मंगलवार को इसकी जांच में पहुचीं नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने तीन लालटेन चौक से संत टेरेसा रोड होते हुए द्वारदेवी चौक तक जेसीबी मशीन से नालों में से मलबे को हटवाकर सफाई कराई तथा

  • सड़क हादसे में 16 वर्षीय किशोर की हुई मौत

    जैतिया पंचायत के पडूकिया निवासी अदावत बैठा का पुत्र मंकेश कुमार की मौत बाइक से एक सड़क दुर्घटना में हो गयी. पुलिस शव को पोस्टमार्टम के बाद उसके परिजनों को सौंपते हुए अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है. मंकेश कुमार अपने पिता का खाना पहुंचाने कैथवलिया चौक पर सोमवार की रात्रि में बाइक से गया था.

  • चचेरी बहन से दुष्कर्म का प्रयास, मामला थाने में

    मुफस्सिल थाना के एक गांव में अपने चाचा के घर दादी से मिलने गयी एक युवती के साथ उसके चचेरे भाई ने जबर्दस्ती का प्रयास किया. लेकिन मौके पर मौजूद लड़की की दो बहनों के विरोध के कारण वह सफल नहीं हो पाया. मुफस्सिल थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि इस मामले में युवती की शिकायत पर उसके चचेरे भा

  • सिसई गांव में फिर घुसा बाघ, सांड पर किया हमला

    वाल्मीकि ब्याघ्र परियोजना के जंगल से निकले बाघ ने रविवार की शाम को 6 बकरियों को अपना शिकार बनाने के बाद सिसई गांव में घुसकर देर शाम 7.30 बजे एक सांड को मारकर जख्मी कर दिया. इसके बाद से पूरे गांव के लोग दहशत में आ गये. इस बीच अफवाह फैल गयी कि जंगल से आधा दर्जन बाघ क्षेत्र में निकले हैं. इससे भयाक्रांत ग्रामीणों ने पूरी रात जागकर बितायी.

  • प्रत्येक सड़क पर होगा नाले का निर्माण

    नगर परिषद सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने कहा कि अगले सत्र के बरसात से पूर्व शहर की प्रत्येक सड़क पर नाला निर्माण कराया जायेगा. अब तक जिस सड़क पर नाला नहीं है, उन सभी सड़कों को चिह्नित किया जायेगा और उन पर नाले का निर्माण करा दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि पूर्व से ही शहर को जलजमाव से पूर्णतया मुक्त करने की योजना बना रही हूं.

  • विवाहिता को मार डाला

    नगर थाना क्षेत्र के पथरीघाट मोहल्ले में एक विवाहिता की हत्या कर दी गयी. उसकी पहचान पथरीघाट निवासी मंगल महतो की दूसरी पत्नी कोमल देवी (30) के रूप में की गयी है. घटना रविवार रात की है. सूचना पर पहुंची नगर पुलिस ने लाश को पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेज दिया है.नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि मामले में मृतका के पति मंगल महतो व सौतन रेखा देवी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • आधा दर्जन जिला पार्षदों ने डीएम के समक्ष की परेड

    जिला परिषद के अध्यक्ष एवं उपाध्यक्ष पर लगाये गये अविश्वास प्रस्ताव के मुद्दे पर आधा दर्जन जिला पार्षदों ने डीएम के समक्ष परेड की. हालांकि डीएम ने निर्धारित संख्या में जिला पार्षदों को पुनः पहुंचने को कहा है.

  • प. चंपारण : सड़क हादसे में साला और बहनोई की मौत

    बेतिया (प. चंपारण) : राष्ट्रीय उच्च पथ 727 पर बेतिया-लौरिया मार्ग में शनिवार की देर शाम मनुआपुल थाने के सियारोसती गांव के पास एक कंस्ट्रक्शन कंपनी के ट्रक की ठोकर से बाइक पर सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी. उनकी पहचान मनुआपुल थाने के भरपटिया निवासी विकास राम व सिकटा थाने के सिकटा शिकारपुर निवासी साहेब राम के रूप हुई है.

  • तेज धमाके के साथ गिरा हाइटेंशन तार, कई घायल

    हाईटेंशन विद्युत तार गिरते हुई जोरदार धमाके से एक बड़ा हादसा टल गया. इस क्रम में मची भगदड़ के कारण साठी बाजार में सैकड़ों लोगों की जान येन-केन प्रकारेण बच गयी. लेकिन इसको लेकर आधा घंटे तक अफरा-तफरी का माहौल कायम रहा. भगदड़ के कारण कई लोग घायल हो गये.

  • गबन के आरोप में बरवा पैक्स अध्यक्ष गिरफ्तार

    सरकारी राशि गबन करने के आरोप में बारवा ओझा पंचायत के बारवा ओझा पैक्स अध्यक्ष अमितेश कुमार झा को गिरफ्तार कर शनिचरी पुलिस ने जेल भेज दिया है. इस मामले में बीसीओ के आवेदन पर सरकारी राशि गबन करने की प्राथमिकी दर्ज कराई गयी है. प्राथमिकी में बीसीओ ने दिए गए आवेदन में आरोप लगाया गया है कि बारवा ओझा के पैक्स अध्यक्ष अमितेश कुमार झा ने सरकारी राशि 4 लाख 43 हजार 750 रुपये का गबन किया है.

  • ट्रक ने बाइक पर सवार जीजा-साले को कुचला

    राष्ट्रीय उच्च पथ 727 पर बेतिया-लौरिया मार्ग में शनिवार की देर शाम मनुआपुल थाना क्षेत्र के सियारोसती गांव के समीप एक कंस्ट्रक्शन कंपनी की ट्रक की ठोकर से बाइक सवार साले-बहनोई की घटनास्थल पर ही दर्दनाक मौत हो गई. मृतकों में मनुआपुल थाना क्षेत्र के भरपटिया निवासी विकास राम (23) तथा सिकटा थाना क्षेत्र के सिकटा शिकारपुर निवासी साहेब राम (25) शामिल हैं.

  • रामनगर : कार ने बाइक को मारी ठोकर, एक की मौत

    रामनगर : रामनगर के सोनखर रोड में शनिवार को कार ने एक बाइक को ठोकर मार दी, जिससे बाइक सवार गौनाहा निवासी समसुल मियां की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं बाइक पर सवार दूसरा व्यक्ति सुभाद्रा थाने के बदौली टांडी निवासी नजारूल सिद्दीकी घायल हो गया.

  • ध्वज के अपमान मामले में दो पर दर्ज हुई प्राथमिकी

    राष्ट्रीय ध्वज तिरंगा के अपमान के मामले में नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. प्राथमिकी में मॉल के मालिक हरियाणा गुड़गांव निवासी अजय गोयल एवं शोरुम के मैनेजर पूर्वी चंपारण के कल्याणपुर थाना के कैथवलिया निवासी चंदन कुमार को आरोपी बनाया गया है. प्राथमिकी तत्कालीन थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह के बयान पर दर्ज किया गया है.

  • नरकटियागंज में नवजात बच्ची को सड़क किनारे फेंका

    नरकटियागंज सहोदरा मुख्य पथ पर नोनिया टोला गांव के समीप पंडई नदी पुल के पास शनिवार की अहले सुबह एक नवजात बच्ची को जन्म देने वाली निर्दयी मां ने सड़क किनारे फेंक दिया. इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. सुबह टहलने के लिए निकले गांव के लोगों ने बच्ची को रोते हुए देखा और बात गांव में आग की तरह फैल गयी.

  • दो भागों में बंटे पार्षद सड़क पर उतरे

    नगर परिषद में राजनीति एकाएक गरम हो गईं है. यह नजारा शनिवार को तब देखने को मिला जब सफाई के मुद्दा को लेकर नगर परिषद के पार्षद दो खेमे में बंट गये. दोनों पक्ष से पार्षद व प्रतिनिधि सड़क पर झाड़ू लेकर उतर गये और घंटों तक वार्ड 20 व वार्ड 24 में झाड़ू लगाते रहे. साथ ही दोनों पक्षों से नारेबाजी का दौर भी चलता रहा.

  • मेडिकल कॉलेज में नहीं हो सकी अल्ट्रासाउंड जांच

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में शनिवार को अल्ट्रासाउंड नहीं हो सका. सेंटर तो खुला, लेकिन अल्ट्रासाउंड नहीं हो सका. इसका कारण चिकित्सकों की अनुपस्थिति बताया गया. अल्ट्रासाउंड नहीं होने से दर्जनों मरीज मायूस लौट गए. विभागीय कर्मियों की मानें तो मेल मेडिकल वार्ड स्थित अल्ट्रासाउंड करने वाले चिकित्सक शनिवार को छ़ुट्टी पर थे.

  • घर में मृत पाये गये एचएम

    शहर से सटे बानुछापर के शिवनगर में गुरुवार की सुबह अपने ही घर में शिक्षक व्यास शुक्ला मृत पाये गये. मृतक के भाई ने हत्या का आरोप लगाते हुए अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. जानकारी के अनुसार मामले का खुलासा तब हुआ जब परिजन शिवनगर आवास पर पहुंचे. जानकारी के अनुसार बानुछापर के शिवनगर मुहल्ले में चनपटिया प्रखंड के दुर्गानगर निवासी शिक्षक व्यास शुक्ला अपना आवास बनाये हुए हैं.

  • विदेशी महिला से दोस्ती पड़ी महंगी

    फेसबुक पर ब्रिटेन की एक महिला का फ्रेंड रिक्वेस्ट स्वीकार कर दोस्ती करना बैंक प्रबंधक को महंगा पड़ गया है. साइबर अपराधियों ने महिला क्रिस्टी ब्राइट को झांसा दे 6 लाख 995 हजार रुपये अपने खाते में बैंक मैनेजर से ट्रांसफर करवा लिया है.

  • नेपाली महिला तस्कर को 12 वर्ष की सजा

    चरस तस्करी के एक मामले में जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने एक नेपाली महिला तस्कर को दोषी पाते हुए उसे 12 वर्ष कठोर कारावास एवं एक लाख अर्थदंड की सजा सुनायी है. अर्थदंड का भुगतान नहीं करने पर उसे दो वर्ष अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. सजायाफ्ता महिला तस्कर आयशा खातून नेपाल के पर्सा जिलान्तर्गत सेमरा थाना के जीतपुर की निवासी है.

  • मोबाइल दुकान में सेंधमारी कर लाखों की संपत्ति चोरी

    नगर के प्रजापति पथ बैंक रोड में भारतीय स्टेट बैंक मुख्य शाखा के सामने स्थित शर्मा वॉच संगम के पिछले हिस्से का दीवार तोड़ ढाई लाख नकदी व लाखों रुपये मूल्य के सेलफोन गायब कर दिया है. घटना गुरुवार की रात की है. सूचना मिलने पर नगर पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच मामले की छान बीन शुरू कर दी है.

  • रेलकर्मी समेत चार को 20-20 साल की सजा

    प्रेम जाल में फंसाकर नाबालिग छात्रा का अपहरण कर गैंगरेप के मामले में कोर्ट का फैसला आ गया है. मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश दिग्विजय कुमार ने चार दोषियों को 20-20 वर्ष की सजा सुनायी है. साथ ही सभी पर 1.15 लाख रुपये जुर्माना भी लगाया है.

  • आन-बान व शान से लहरायेगा प्यारा तिरंगा

    72वें स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर नगर के महाराजा स्टेडियम को पूरी तरह से सजाया गया है. ऐतिहासिक बड़ा रमना के मैदान में अवस्थित इस स्थल की पूरी साफ-सफाई की गई है और चारों ओर से बैरिकेटिंग की गई है. इस बार के स्वतंत्रता दिवस समारोह के अवसर पर जिला पदाधिकारी डॉ. निले

  • स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जिले में हाई अलर्ट

    स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर जिले में हाई एलर्ट जारी किया गया है. इसके लिए पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने विभिन्न संभावनाओं के मदेनजर पुलिस पदाधिकारियों को सतर्कता बरतने का निर्देश दिया है.

  • लापरवाही पर एसडीएम से मांगा स्पष्टीकरण

    जिला आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक मंगलवार को डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने विभिन्न योजनाओं की समीक्षा की. समीक्षा के दौरान कार्य में शिथिलता बरतने के आरोप में डीएम ने बेतिया के अनुमंडल पदाधिकारी विद्यानाथ पासवान से स्पष्टीकरण की मांग करने का आदेश दिया. इसके साथ ही बैठक में अनुपस्थित रहने के कारण नौतन के आपूर्ति निरीक्षक से भी स्पष्टीकरण पूछने का निर्देश दिया.

  • पत्नी को घर से निकालने वाला पति गिरफ्तार

    बारह वर्ष पूर्व ब्याही गयी एक चार वर्षीय बच्ची की मां को उसके पति ने मारपीट कर घर से निकाल दिया है. इस घटना में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुये पति को गिरफ्तार कर बगहा जेल भेज दिया है.

  • पोखरा में डूबने से 12 वर्षीय बालक की मौत

    बलथर थाना क्षेत्र के पतुकुहिया गांव में शौच करने गये एक बारह वर्ष के बच्चे की मौत पोखरा में डूबने से हो गई है. मृतक पंकज कुमार जोखन मुखिया का पुत्र बताया गया है.

  • डुमरिया के पंस से स्पष्टीकरण

    प्रखंड की डुमरिया पंचायत में मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना में फर्जीवाड़ा करने का मामला सामने आया है. मामले में गड़बड़ी उजागर होने पर बीडीओ राघवेन्द्र त्रिपाठी ने पंचायत के पंचायत सचिव दिनेश कुमार पाण्डेय से स्पष्टीकरण पूछा है. बीडीओ ने बताया कि सरकार द्वारा चलाई जा

  • समर स्पेशल एक्स़ से 32 बोतल शराब जब्त

    स्थानीय रेलवे स्टेशन पर एक ट्रेन की बोगी से 24 अदद बीयर व आठ अदद अंग्रेजी शराब समेत कुल 32 बोतल शराब रेल पुलिस ने जब्त करने में सफलता पायी है. हालांकि कोई आरोपित रेल पुलिस के हाथ नहीं लग सका और पुलिस को देखकर फरार हो गये. थानाध्यक्ष सुदीन बसेरा ने बताया कि रात्रि में स्टेशन से गुजर रही ट्रेनों का गहन जांच अभियान चलाया गया.

  • डिक्की तोड़ 8.75 लाख रुपये के जेवरात उड़ाये

    नगर के पावर हाउस चौक स्थित राज नंदनी ज्वेलर्स के मालिक की बाइक की डिक्की तोड़ अज्ञात अपराधियों ने 8.75 लाख रुपये के सोने के आभूषण उड़ा लिये. मामले में व्यवसायी कालीबाग के जोड़ा इनार निवासी परमेश्वर साह की शिकायत पर नगर थाने में एफआईआर दर्ज की गयी है. थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि व्यवसायी की शिकायत पर एफआईआर दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी गयी है.

  • बाघ के खौफ से सहमे लोगों का दिन में घरों से निकलना मुश्किल

    गौनाहा प्रखंड मुख्यालय के ग्रामीणों ने वन विभाग को आवेदन देकर बाघ से सुरक्षा की गुहार लगाई है. बीते रविवार को बाघ द्वारा भैंसा को मारने के बाद डरे सहमे ग्रामीणों ने सोमवार को सुबह मंगुराहा वन क्षेत्राधिकारी सुनिल कुमार पांडेय को आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगाई.

  • घर में घुस कर 1.75 लाख चुराने का आरोप, केस दर्ज

    नगर के जगजीवन नगर मोहल्ले के देवनारायण राउत के घर से लाखों रुपए मूल्य के आभूषण और एक लाख 75 हजार रुपये नकदी गायब करने का मामला आया है. मामले में देवनारायण ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि प्राथमिकी में जगजीवन नगर के कारतूस राउत को आरोपी बनाया गया है.

  • रामपुर फीडर में सात घंटे गुल रही बिजली

    रामपुर फीडर में रविवार की देर रात एक बजे पूर्वाह्न से आठ बजे पूर्वाह्न तक बिजली गुल रही. भीषण गर्मी में बिजली गुल रहने से दर्जनाधिक गांवों के लोग हलकान रहे. बिजली गुल रहने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है.

  • बोलेरो की ठोकर से बाइक सवार मिलकर्मी की मौत

    बेतिया-लौरिया मुख्य मार्ग एनएच 727 के किनारे व लौरिया होंडा बाइक एजेंसी के समीप बोलेरो के ठोकर से बाइक पर सवार हरिनगर चीनी मिल के कर्मी मदन प्रसाद की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी गंभीर रूप से घायल हो गई. घायल पत्नी का इलाज बेतिया मेडिकल कॉलेज अस्पताल में जारी है. नगर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

  • मारपीट के तीन आरोपित गिरफ्तार, भेजा जेल

    मारपीट के मामले में पुलिस ने तीन आरोपितों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपितों में सिरसिया गांव निवासी मोहन साह, अजय साह व विजय साह का नाम शामिल है. हालांकि इस मामले में दोनों तरफ से प्राथमिकी दर्ज की गई है.

  • डीएसपी, दारोगा व मजहर समेत नौ पर एफआइआर कर मौन है पुलिस

    साठी थाना के फर्जी रेपकांड मामले पुणे के व्यवसायी जरार शेरखर को फंसाकर जेल भेजने के मामला एक बार फिर चर्चा में है. इस प्रकरण में डीएसपी निसार अहमद को निलंबित तो कर दिया गया है, लेकिन डीएसपी व अन्य नौ के खिलाफ दर्ज मामले में पुलिस ने चुप्पी साध रखी है.

  • कॉम्पेक्टर डस्टबिन, ट्राइसाइकिल ठेला, ऑटो टीपर की खरीद पर मुहर

    नगर परिषद के बोर्ड की विशेष बैठक शनिवार को सभागार में हुई. इस दौरान आधे से अधिक पार्षदों ने अनापत्ति प्रमाण पत्र मिलने के आधार पर 86 कॉम्पेक्टर डस्टबिन, 86 ट्राइसाइकिल ठेला एवं 39 ऑटो टीपर की खरीदारी एवं भुगतान की सहमति दी गयी.

  • शशि को टाउन, निरंजन इनरवा व सज्जान को मटियरिया थाने की कमान

    पुलिस मुख्यालय के निर्देश के आलोक में पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने आधा दर्जन दागी पुलिस पदाधिकारियों को पद से हटा दिया है. इनमें नगर, इनरवा व मटियरिया थानाध्यक्ष, मनुआपुल ओपी प्रभारी सहित योगापट्टी व मुफस्सिल अंचल के इंस्पेक्टर भी शामिल है. इनको पद से हटाने के बाद इन जगहों पर एसपी ने नए पुलिस पदाधिकारियों की तैनाती की है.

  • फर्जी प्रमाण पत्र पर नौकरी कर रही विकास मित्र बर्खास्त, एफआइआर

    माध्यमा परीक्षा में फेल होने के बावजूद अंक पत्र में फर्जीवाड़ा कर विकास मित्र पद की नौकरी हथियाना महंगा पड़ गया. फर्जी शैक्षणिक प्रमाण पत्र पर बहाल होने के कारण उनका चयन रद्द कर दिया गया है. उनके खिलाफ एफआईआर भी दर्ज कराई गई है. साथ ही वेतन मद में ली गई राशि भी वसूल की जायेगी.

  • उपाध्यक्ष के खिलाफ अविश्वास खारिज, अध्यक्ष की कुर्सी पर बहस आज

    जिला परिषद में इन दिनों राजनीति गर्मा गई है. हर रोज यहां दाखिल अविश्वास में नया मोड़ आ रहा है. ताजा मामला उपाध्यक्ष रेणु देवी के खिलाफ आये अविश्वास को खारिज कर देने का है. जबकि अध्यक्ष शैलेंद्र गढ़वाल के खिलाफ आये अविश्वास पर शनिवार को बहस होगी. इधर, बैठक को लेकर गुटबाजी भी अब चरम पर आ गयी है. जोड़- तोड़ की राजनीति चल रही है.

  • ऑपरेशन के दौरान नस कटी, मरीज की मौत

    झोलाछाप डॉक्टरों के द्वारा ऑपरेशन करने के बाद नस कट जाने से गुरुवार को एक महिला मरीज की मौत हो गई. घटना इनरवा थाना क्षेत्र के इनरवा बाजार की है. इस मामले में पीड़ित के आवेदन पर पुलिस ने दो फर्जी चिकित्सकों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करते हुए एक को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. जबकि दूसरा फरार बताया गया है.

  • पिस्टल व नोटों के बंडल के साथ सत्येंद्र पांडेय गिरफ्तार

    मनुआपुल थाना क्षेत्र के खैरटिया गांव में छापेमारी कर पुलिस ने लोडेड देशी पिस्टल व रूपये के बंडर के साथ चर्चित सत्येंद्र पांडेय को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने मौके से नोट के आकार का कागज का बंडल भी बरामद किया गया है. पुलिस को यहां हथियार तस्करी की सूचना मिली थी. जिसके आधार पर हुई छापेमारी में सत्येंद्र की गिरफ्तारी की गई.

  • सनकी पति ने धारदार हथियार से किया घायल

    एक सनकी पति ने धारदार हथियार से पत्नी पर जानलेवा हमला कर उसे बुरी तरह घायल कर दिया. यह घटना मैनाटांड़ थाना क्षेत्र के बौद्ध बरवा में गुरुवार की देर संध्या को हुई. बेतरह घायल पत्नी को ग्रामीणों ने अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे चिंताजनक हालत में बेतिया रेफर कर दिया गया. एमजेके अस्ताल में उसका इलाज जारी है.

  • अधिकारियों समेत कर्मचारियों ने लिया संकल्प

    बिहार पृथ्वी दिवस के अवसर पर न्यायालय परिसर में एडीजे प्रथम दुर्गेशमणि त्रिपाठी ने सभी न्यायिक पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को संकल्प दिलाया. संकल्प के दौरान प्रत्येक वर्ष कम से कम एक पौधा लगाकर उसकी सुरक्षा एवं देखरेख कर वृक्ष बनाने, अपने आस पास के तालाब, नदी पोखरा एवं

  • बाघ ने बकरी को मार डाला, गाय पर भी किया हमला

    गौनाहा प्रखंड के कई गांवों में बाघ के आतंक व हमले से ग्रामीण खौफजदा हैं. बाघ की ओर से प्रखंड के किसी न किसी गांव में आये दिन हमला करने की घटनाएं हो रही हैं. इसी क्रम में बुधवार की शाम के पांच बजे दोमाठ गांव से पश्चिम सरेह में हमला बोलते हुए एक बकरी को बाघ ने मार डाला. साथ ही इस दौरान बाघ ने एक गाय पर भी हमला बोल दिया.

  • मजदूर नेता केदार यादव गिरफ्तार

    मजदूर नेता बानुछापर निवासी केदार यादव गिरफ्तार कर लिये गये हैं. उनपर लाल बाजार के एक व्यवसायी से रंगदारी मांगने का आरोप लगा था. मामले में मुफस्सिल थाना में एफआईआर दर्ज कराई गई थी. पुलिस जांच में मामला सत्य पाये जाने पर केदार यादव को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है.

  • उखड़वाये गये नेपाली पथ से सोआ बाबू चौक तक पेवर ब्रिक्स

    शहर के नेपाली पथ से सोआ बाबू होते हुए संतकबीर चौक तक लगाये गये पेवर्स ब्रिक्स को उखड़वाया गया. इसकी जांच नगर परिषद की सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने की थी और जांच में घटिया कार्य पाते हुए उन्होंने आपत्ति जतायी थी. उनकी ओर से बताये गये अमानक निर्माण के मद्देनजर ही नये सिरे से पेवर ब्रिक्स लगाया जाना है.

  • सुनवाई में उपस्थित नहीं होने पर छह बीडीओ से जवाब-तलब

    अनुमंडलीय लोक शिकायत निवारण न्यायालय में विभिन्न परिवादों के सुनवाई में उपस्थित नहीं होने में छह बीडीओ फंस गये हैं. मामले में अनुमंडल लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी सुधा रानी ने सभी से जवाब तलब की है. पूछा है कि आखिर वह मामलों की सुनवाई में क्यों उपस्थित नहीं हो रहे हैं.

  • 37111 गरीबों को मिलेगा नया राशन कार्ड

    अनुमंडल क्षेत्र के नरकटियागंज, सिकटा, मैनाटाड़, लौरिया और गौनाहा प्रखंड के 37111 गरीबों को अब सस्ती दर पर अनाज मिल सकेगा. बुधवार को अनुमंडल कार्यालय में आपूर्ति पदाधिकारियों की बैठक में एसडीएम चंदन चौहान ने नये राशन कार्ड के लिए प्राप्त आवेदनों की समीक्षा की.

  • दहेज के लिए विवाहिता को पीटकर किया बेघर

    दहेज में बाइक और एक लाख रुपये नहीं देने पर विवाहिता के साथ मारपीट कर ससुराल वालों ने घर से निकाल दिया है. यह घटना गोपालपुर थाना क्षेत्र के सुन्दरगांवां की है. इस मामले में पीड़िता उमरावती देवी ने पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. पुलिस को दिये आवेदन में पीड़िता ने खुलासा किया है कि मेरे पति

  • गलत प्रतिवेदन देने में फंस गये कार्यपालक अभियंता

    गलत प्रतिवेदन देकर अतिरिक्त राशि की मांग किये जाने के मामले में पीएचईडी के कार्यपालक अभियंता फंस गये हैं. जिला योजना पदाधिकारी ने इनसे जवाब-तलब करते हुए विस्तृत प्रतिवेदन की मांग की है.

  • धारा 370 हटाने के विरोध में सभा करने से रोका

    स्थानीय राजड्योढ़ी तांगा स्टैंड के समीप बुधवार को उस समय तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गयी, जब वामपंथियों के प्रतिरोध मार्च को पुलिस ने रोक दिया. हालांकि, बाद में वामपंथियों की ओर से प्रतिरोध मार्च नहीं निकालते हुए उसे प्रतिरोध सभा में तब्दील कर दिया गया. वामपंथियों ने इसे जनतान्त्रिक अधिकारों पर हमला बताया.

  • मुखिया व सरपंच पति के सर्मथकों में हिंसक झड़प

    जिले के शनिचरी थाना क्षेत्र के बासोपट्टी में महावीरी मेले के दौरान आपसी वर्चस्व में मुखिया एवंसरपंच पति के सर्मथकों में हिंसक झड़प में आधा दर्जनलोग घायल हो गये. इस दौरान घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस दल पर भी उग्र भीड़ ने हमला बोल दिया, इसमें मनुआपुल के थानाध्यक्ष समेत तीन पुलिस कर्मी जख्मी हो गये.

  • अनिश्चितकालीन हड़ताल पर डटे एंबुलेंसकर्मी

    एंबुलेंस 102 के कर्मी अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए. हड़ताल के दूसरे दिन सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष धरना दिया. अध्यक्षता कर रहे सुनिल कुमार राम ने कहा कि सरकार द्वारा श्रम अधिनियम के तहत निर्धारित दैनिक मजदूरी लागू नहीं किया जाता है, उनका आंदोलन जारी रहेगा.

  • 643 बोतल शराब के साथ तीन धराये

    थाना क्षेत्र की विभिन्न जगहों पर छापेमारी के दौरान बैरिया पुलिस ने तीन तस्करों को 643 बोतल अंग्रेजी शराब के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. थानाध्यक्ष राणा प्रसाद ने बताया कि महावीरी अखाड़ा को देखते हुए बैरिया पुलिस दियारावर्ती इलाकों के चारों तरफ नजर रखी हुई थी. ताकि शराब कारोबारी इस रास्ते शराब की खेप न ले जा सकें. इसी चौकसी के तहत शराब की खेप ले जा रहे तस्करों को शराब के साथ धर दबोचा गया.

  • पार्षदों की अनुपस्थिति से संसाधनों की स्वीकृति पर नहीं लगी मुहर

    नगर परिषद बोर्ड की मंगलवार को आयोजित विशेष बैठक में आधे से अधिक पार्षद अनुपस्थिति रहे. बैठक का कोरम पूरा होने के बावजूद पांचों संसाधनों की खरीदारी जेम पोर्टल के माध्यम से जारी निविदा के आधार पर नहीं हो सकी. इस बैठक के दौरान 39 में से महज 21 पार्षदगण ही उपस्थित हो सके थे.

  • डायरिया से डेढ़ वर्षीय बालक समेत तीन लोगों की मौत, दर्जनों आक्रांत

    प्रखंड बगहा एक अंतर्गत भैरोगंज थाना क्षेत्र के हरपुर पुरैना गांव में डायरिया के प्रकोप से डेढ़ वर्षीय बालक समेत तीन की मौत हो गयी है. वहीं एक दर्जन ग्रामीण डायरिया के प्रकोप से पीड़ित हैं. डायरिया से मौत होने की सूचना मिलने पर स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. पीएचसी बगहा एक के प्रभारी

  • सेवानिवृत्त चीनी मिल अधिकारी से एक लाख रुपये की लूट

    भारतीय स्टेट बैंक से राशि की निकासी कर अपने घर जा रहे ग्राहक से बाइक सवार अपराधियों ने एक लाख रुपया लूट लिया. इस दौरान ग्राहक को चोंटिल भी होना पड़ा है. इसको लेकर आसपास के इलाके में अफरातफरी मच गयी.

  • नवजात बच्ची को अस्पताल में छोड़ भागे परिजन

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल के एसएनसीयू वार्ड में 15 जुलाई से अज्ञात नवजात बच्ची का इलाज जारी है. उसे किसी ने अस्पताल में भर्ती कराने के बाद छोड़कर चला गया था. अब इस बच्ची को अस्पताल के कर्मियों का सानिध्य मिल गया है. इस संबंध में जिला बाल संरक्षण इकाई के सहायक निर्देशक ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक को पत्र भेजा है.

  • मेडिकल कॉलेज में बहाल होंगे 50 और जीएनएम व एएनएम

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल की व्यवस्थाएं बदलने की कवायद शुरू कर दी गयी है. इसमें 50 और जीएनएम और एएनएम बहाल किये जायेंगे. इसको लेकर अस्पताल के अधीक्षक डॉ. डीके सिंह ने अस्पताल को बेहतर रूप से संचालित करने के लिए जिला पदाधिकारी को पत्र लिखा है. इसमें डीएम से 50 जीएमएम व एएनएम की पदस्थापन की मांग की है. अस्पताल अधीक्षक ने लिखा है कि मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 192 जीएनएम का पद विभागीय स्तर से सृजित होने के लिए सूचित किया गया है.

  • जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाये जाने के फैसले पर मनाया जश्न

    जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के संकल्प पेश होने के बाद भारतीय जनता युवा मोर्चा ने हर्ष व्यक्त करते हुए खुशी जाहिर की है. भाजयूमो के जिलाध्यक्ष कुमार गौरव उर्फ रिंकी गुप्ता के नेतृत्व में सोमवार को भाजयूमो कार्यकर्ताओं ने पावर हाउस के समीप पटाखा बजाकर खुशी जताया.

  • पाक जिंदाबाद व्हाट्सएप ग्रुप चलाने वाला गिरफ्तार

    व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक ग्रुप बनाकर उसका संचालन करने और देशविरोधी पोस्ट डालने के आरोप में यहां एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पकड़ा गया युवक शहर का नाजनी चौक निवासी सद्दाम कुरैशी (22) है.

  • ट्रक की ठोकर से छात्र नेता की मौत गुस्साए लोगों ने जाम की सड़क

    कम उम्र में ही जिले में अपनी पहचान बना चुके छात्र नेता दीपक कुशवाहा की मंगलवार को सड़क हादसे में मौत हो गयी. दीपक जिला कुशवाहा संघ की बैठक में भाग लेने के लिए अपने घर से बेतिया आ रहे थे. इसी दौरान छावनी के पास वह हादसे का शिकार हो गए.

  • बाघिन ने किसान पर किया हमला, भाग कर बचायी जान

    थाना क्षेत्र के परसा सिसई गांव से पूरब दक्षिण सरेह में मंगलवार को सुबह 6 बजे खेत घूमने गये किसान रामजी यादव पर खेत में छिपी बाघिन ने हमला बोल दिया. हालांकि किसी तरह किसान ने भागकर अपनी जान बचायी. इसकी खबर मिलते ही ग्रामीणों में भय का महौल पैदा हो गया.

  • कुख्यात सद्दाम गिरफ्तार

    सीमावर्ती सिकटा, पुरुषोतमपुर, इनरवा थाना का कुख्यात एवं नेपाल का वांछित अपराधी सद्दाम हुसैन को बेतिया पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सद्दाम मादक पदार्थों की तस्करी के धंधे में भी लिप्त था. पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने बताया कि सूचना मिली थी कि सीमावर्ती थाना क्षेत्र में आपराधिक घटनाओं में वांछित सद्दाम हुसैन चरस की खेप लेकर नरकटियागंज पहुंचने वाला है.

  • छह लीटर शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, जेल

    शराब के खिलाफ चलाये गये अभियान में पुलिस ने दो तस्करों को छह लीटर चुलाई शराब के साथ गिरफ्तार कर मंगलवार को जेल भेज दिया. इस संदर्भ में थानाध्यक्ष राजू कुमार मिश्र ने बताया कि सोमवार की रात समकालीन अभियान के दौरान कांड सं. 34/16 के शराब कारोबारी थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव निवासी विजय साह को बसंतपुर से गिरफ्तार किया गया.

  • आंगनबाड़ी केंद्रों से प्रति माह 8500 रुपये लेती हैं सीडीपीओ!

    बगहा एक के बाल विकास परियोजना कार्यालय में आंगनबाड़ी सेविकाओं से प्रत्येक माह अवैध वसूली मामले के आरोपों की जांच का आदेश डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने सौंपा है. मामले में डीएम ने बगहा एसडीएम को जांच कर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है. आरोप है कि आंगनबाड़ी सेविकाओं से प्रत्येक माह साढ़े तीन हजार व प्रत्येक केंद्र निरीक्षण के नाम पर 5 हजार की अवैध वसूली की जाती है.

  • बाढ़ पीड़ितों ने किया अंचल कार्यालय का घेराव, सीओ को बनाया बंधक

    तिरुवाह क्षेत्र की महनवा, डुमरी, हरपुर, गढ़वा, पारसा, बरवां सेमरा घाट,गुदरा आदि सात पंचायतों के बाढ़ पीड़ितों ने मंगलवार को अंचल कार्यालय का घेराव व उग्र प्रदर्शन करते हुए सीओ को घंटों बंधक बनाये रखा. इस क्रम में स्कूल चौक से बाजार होते हुए प्रखंड मुख्यालय तक एक जुलूस की शक्ल में बाढ़ पीड़ित सैकड़ों

  • टाउन हाल में आज प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह

    इंतजार की घड़ियां समाप्त हो चुकी हैं. जिस पल का इंतजार जिले के सैकड़ों मेधावी छात्र-छात्राओं को था, वह घड़ी आज है. जब प्रभात खबर अपने शहर, गांव व कस्बे की प्रतिभाओं को सम्मानित करेगा. शहर के महारानी जानकी कुंअर नगर भवन में शहर की प्रमुख हस्तियां मंगलवार को इन प्रतिभाओं को सम्मानित करेंगे. उनका हौसला अफजाई करेंगे.

  • शहर से सटे मनुआपुल में दिखा बाघ

    वीटीआर के जंगल से भटककर एक बाघ शहर से सटे मनुआपुल थाना क्षेत्र के जोकहा के सरेह में आ पहुंचा है. ग्रामीण पिछले दो दिनों से उसे गांव के सरेह में कभी-कभार देख रहे हैं. इससे गांव में दहशत है. गांव वालों ने पुलिस और वन विभाग को इसकी सूचना दे दी. सूचना पाकर पहुंची वन विभाग की टीम ने भी ग्रामीणों को

  • जाम में फंसी महिला ने ऑटो में पुत्र को जना

    लौरिया-रामनगर मार्ग में डायवर्सन बह जाने पर वैकल्पिक व्यवस्था के लिए दो पहिया और 3 पहिया वाहनों का परिचालन चांडाल चौक के रास्ते हो रहा है. यहां पुलिस की कड़ी सुरक्षा के बावजूद एक गैस भरा ट्रक और ट्रैक्टर ट्राली संकीर्ण रोड में प्रवेश कर गया. इससे दोनों गाड़ी सड़क पर ही मिट्टी में धंस गई.

  • बिजली आपूर्ति की कुव्यवस्था के खिलाफ ग्रामीणों और दुकानदारों ने जताया विरोध

    बिजली की कुव्यवस्था को लेकर पूजहां पटजिरवा में आक्रोश भड़क गया. इसको लेकर ग्रामीणों ने विभाग के खिलाफ विरोध जताया. उनका आरोप था कि विभागीय अधिकारियों की लापरवाही, घटिया तार नहीं बदलने व आये दिन फ्यूज उड़ जाने से सप्लाई बंद है. आक्रोशित लोगों का कहना है कि ट्रांसफार्मर की क्षमता से अधिक लोड हो गया है.

  • बोल बल का नारा लगाते पहुंचे भोले बाबा के दरबार

    सावन के पावन माह में दूसरी सोमवारी को सागर पोखरा, उत्तरवारी पोखरा, पिउनी बाग, हरिवाटिका समेत विभिन्न शिवालयों में जलाभिषेक के लिए श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. इस क्रम में विहिप व बजरंग दल के नेतृत्व में कांवर यात्रा निकाली गई. ऐतिहासिक कालीधाम मंदिर से निकाली गयी.

  • डूबने से दस बच्चों समेत 14 की मौत

    उत्तर बिहार में रविवार को अलग-अलग इलाकों में डूबने से 14 लोगों की मौत हो गयी. इसमें दस बच्चे शामिल है. एक बच्चे का शव बरामद नहीं हो सका है. मोतिहारी में डूबने पांच की मौत हो गयी. इसमें चार बच्चे हैं. शिवहर में भी चार बच्चों की मौत डूबने से हुई. मुजफ्फरपुर के बोचहां में भी दे मासूमों की जान चली गयी. इसके अलावा सीतामढ़ी में एक और मधुबनी में दो लोगों की डूबने से जान चली गयी. बच्चों की मौत पानी से भरे गड्ढे में नहाने के दौरान हुई.

  • लव मैरिज के बाद सोशल मीडिया पर वायरल किया वीडियो, कहा- तंग करना बंद कीजिए पापा, कुछ हुआ तो...

    बेतिया : बरेली की चर्चित साक्षी मिश्रा व अजितेश की लव स्टोरी की तर्ज पर बेतिया में भी वैसा ही मामला सामने आया है. यहां भी शहर की एक युवती ने एक किराना व्यवसायी से अंतरजातीय विवाह कर लिया है. इसका खुलासा सोशल मीडिया पर वायरल एक वीडियो से हुआ है. इस वायरल वीडियो में युवती व उसका पति भी है. इसमें अपनी व अपने पति की सुरक्षा की गुहार लगा रही है. उसने अपने पिता से जान को खतरा बताया है.

  • शिकायत लेकर थाना पहुंचे युवक को पीटा

    शिकायत लेकर थाना पहुंचे एक युवक को मामले की सुनवाई के बजाय पुलिस ने उल्टे उसकी पिटाई कर हाजत में बंद दिया. मामला बलथर थाना क्षेत्र के गौचरी का है. आरोप है कि गौचरी निवासी रीता देवी के साथ दबंगों द्वारा की गयी मारपीट की शिकायत ले थाने पहुंचे रीता के देवर रामबली बीन को मारपीट कर हाजत में बंद कर दिया गया. मामला एसपी व डीआईजी के पास पहुंचा है.

  • बाढ़ के पानी में 50 फुट बही सड़क, बेतिया से संपर्क भंग

    नेपाल के जलग्रहण क्षेत्र में मूसलाधार बारिश से सिकरहना नदी का जलस्तर खतरे के निशान को पार कर गयी है. सिकटा, जगरनाथपुर, महेशड़ा, बिरईठ, सरिसवा होते हुए जिला मुख्यालय को जोड़ने वाली मुख्य सड़क बाढ़ के पानी से टूट गयी है. इससे इनका जिला मुख्यालय से सड़क सम्पर्क भंग हो गया है. महेशड़ा गांव के समीप करीब 50 फीट तक यह सड़क सिकरहना नदी के तेज रफ्तार से आई बाढ़ के पानी से टूट कर बह गयी है.

  • बेतिया में टेंपो पलटा, बच्चे की मौत, मां-बाप गंभीर

    बेतिया से घर लौट रहे एक परिवार पर शुक्रवार को दुखों का पहाड़ टूट पड़ा. जिस टेंपो पर यह परिवार का सवार था, वह अचानक पलट गया. इस दुर्घटना में डेढ़ साल के बेटे की मौत हो गयी, जबकि उसके माता-पिता गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना बेतिया-लौरिया मुख्य पथ पर शुक्रवार को हुई.

  • मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में बेतिया टॉप

    मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में सूबे के 38 जिलों में बेतिया टॉप पर है. सभी जिलों में कार्यो के आधार पर विभाग ने रैकिंग किया है. जिसमें बेतिया डीटीओ कार्यालय पहले पायदान पर है तो अंतिम व 38 वे पायदान पर शिवहर जिला है. मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना में पश्चिम चंपारण जिला लक्ष्य के विरुद्ध 96 फीसदी उपलब्धी हासिल किया है, जो सभी जिलों से बेहतर है.

  • खून की उल्टी के बाद युवक की मौत

    शहर के तीन लालटेन चौक के समीप शुक्रवार की दोपहर खून की उल्टी के बाद एक युवक ने दम तोड़ दिया. मृतक की पहचान नहीं हो सकी है. घटना की सूचना पर पहुंची नगर पुलिस शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम कराने के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज भेज दी है. आसपास के लोगों का कहना है कि युवक काफी दिनों से बीमार था. शुक्रवार की दोपहर वह घूमते हुए ती

  • चोरी के आरोप में पकड़े गये युवक की पिटाई

    बिहार में बढ़ते मॉब लिचिंग के मामले के बाद बेतिया में भी मॉब लींचिंग की सूचना पर पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. इसको लेकर पुलिस घंटों परेशान रही. हालांकि मामला चोरी के आरोप में युवक की पिटाई का निकला. मुहल्लेवासियों की पिटाई के बाद युवक का कहीं पता नहीं है. वारदात शहर के उर्वशी सिनेमा रोड की है.

  • लौरिया से तीसरे दिन भी कटा रहा रामनगर नरकटियागंज सहित गोनौली का संपर्क

    प्रखंड मुख्यालय सहित निकटवर्ती दर्जनों गांव बाढ़ की चपेट में हैं. रामनगर-नरकटियागंज सहित गोनौली का संपर्क आज तीसरे दिन भी कटा रहा.हजारों एकड़ फसल बबाद बाढ़ की पानी से जान माल की क्षति नहीं हुई है. आठ पंचायतों सहित अनुमंडल मुख्‍यालय से सड़क सम्पर्क आज तीसरे दिन भी बन्‍द रहा.

  • बेतिया-नरकटियागंज मार्ग पर ट्रैफिक रोकने का आदेश

    भारी बारिश से उत्तर बिहार की नदियों फिर उफनाने लगीं हैं. इससे पूर्वी चंपारण, मधुबनी, पश्चिम चंपारण में बाढ़ के और विकराल होने का खतरा मंडराने लगा है. पश्चिम चंपारण में पहाड़ी नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी के चलते जिले के नरकटियागंज, गौनाहा व लौरिया प्रखंड में हालात खराब होते जा रहे हैं.

  • रामनगर-नरकटियागंज मार्ग ठप आठ पंचायत के लोगों का संपर्क भंग

    लौरिया के अशोक स्तंभ के पास बन रहे पुल के टूटे डायवर्सन की मरम्मत नहीं होने के कारण फिर सिकरहना नदी के बाढ का पानी सड़क पर चढ़ गया है. इन सड़कों पर दो फीट पानी बह रहा है. इससे लौरिया-रामनगर व लौरिया से नरकटियागंज सड़क मार्ग का संपर्क भंग हो गया है.

  • कई गांवों में घुसा ओरिया-सिकटा का पानी

    नेपाल में हो रही लगातार बारिश से सीमावर्ती क्षेत्र की सभी नदियां खतरे के निशान को पार कर गई हैं. ओरिया और सिकटा नदी के बाढ़ का पानी प्रखंड क्षेत्र के कठिया मठिया, सुगहा भवानीपुर बलथर, शिकारपुर, आदि पंचायत के विभिन्न गांवों में बाढ़ का पानी तेजी से फैल रहा है. सिकटा से भवानीपुर जाने वाले मार्ग में बरदही लचका के समीप 4 फीट पानी बह रहा है.

  • पंडई नदी के कटाव से आधे दर्जन गांवों पर खतरा, लोगों का प्रदर्शन

    प्रखंड के पंडई नदी के कटाव से आधे दर्जन गांवों का अस्तित्व खतरे में है. इसकी सुधि कोई अधिकारी नहीं ले रहा है. गुरुवार को पंडई नदी के कटाव से त्रस्त ग्रामीणों ने जमकर प्रदर्शन किया है. प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण आफताब आलम, फैयाज आलम, विक्रम सहनी, मिठू सहनी, छठू सहनी, नंदकिशोर सह

  • बंदी की मौत पर परिजनों ने अस्पताल में किया हंगामा

    स्थानीय मंडलकारा में एक दिन पहले लाये गये बंदी सिरसिया थाना के सेमरा निवासी चंद्रिका राम (40) की मौत की सूचना पर मेडिकल कॉलेज पहुंचे परिजनों का आक्रोश भड़क गया. सिरिसिया पुलिस की पिटाई से मौत होने का आरोप लगाकर परिजनों ने जमकर हंगामा किया. इससे अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न हो गया.

  • बाघिन ने गाय को मार डाला जान बचा कर भागे चरवाहे

    थाना क्षेत्र के सेरवा घाट के पास अपने शावकों के साथ रह रही बाघिन का आतंक इस कदर बढ़ गया है कि लोगों के अंदर भय का माहौल कायम हो गया है. इस बाघिन ने बुधवार को परसा गांव के ढोड़ा यादव के गाय को मारकर खा गयी. हालांकि गाय को बचाने के प्रयास में लगा चरवाहा किसी तरह जान बचाकर भागने में कामयाब हो गया.

  • पोल से टक्कर में बाइक सवार युवक घायल, भर्ती

    थाना क्षेत्र के गहिरी मुरलिया टोला निवासी राजकुमार सिंह की बाइक बेतिया आने के दौरान में झखरा के समीप एक पोल से जबरदस्त तरीके से टकरा गयी.

  • 66 योजनाओं से सड़क-नालों और पुलियों के बहुरेंगे दिन

    शहरी क्षेत्र में 66 योजनाओं के माध्यम से सड़कों, नालों व पुलियों के दिन बहुरने वाले हैं. इन तमाम योजनाओं का चयन विभिन्न वार्डों में पूर्व से ही किया जा चुका है. इधर नगर परिषद बोर्ड ने शहरी क्षेत्र में विकास की गति तेज करने का निर्णय लिया है. नगर परिषद की सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने बताया कि शहर के विभिन्न वार्डों से चयनित अन्यान्य मद की राशि से 5.74 करोड़ से अधिक की योजनाओं की निविदा इसी सप्ताह निकली गई है.

  • चार दारोगा व एक जमादार पर गिरफ्तारी वारंट

    वर्ष 2009 में मुफस्सिल थाना अंतर्गत हुई सुदामा हत्या कांड के मामले में चार दारोगा व एक जमादार के खिलाफ न्यायालय में उपस्थित होकर गवाही देने के लिए वारंट निर्गत किया गया है.

  • बेतिया में तैनात शेखपुरा निवासी सिपाही लापता

    जिला मुख्यालय में तैनात नवनियुक्त सिपाही चंद्रशेखर कुमार लापता हो गया है. इस संबंध में प्रभारी परिचारी प्रवर ने मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. कहा है कि इस संदर्भ में अवकाश शाखा के प्रभारी विक्टर लौरेंस माइकल द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने का आवेदन अग्रसारित किया गया था.

  • एसडीएम से तीखी नोकझोंक

    अनुमंडल न्यायालय में सोमवार को एक भूमि विवाद से संबंधित वाद की सुनवाई के दौरान एसडीएम चंदन चौहान द्वारा रिकॉल खारिज करने के बाद अधिवक्ताओं ने जमकर हंगामा किया. अनुमंडल कोर्ट के सामने और न्यायालय के अंदर अधिवक्ताओं व एसडीएम के बीच तीखी नोकझोंक भी होती रही.

  • गुमटी-घर की दीवार क्षतिग्रस्त चालक व खलासी हुए घायल

    नानोसती-जगदीशपुर मार्ग के भटवालिया चौक पर जगदीशपुर की तरफ से पटना से आ रहा गार्डर लदा 16 चक्का का ट्रेलर ट्रक नंबर एनएलओ 6403 चालक का बैलेंस बिगड़ जाने से बिजली का खंभा बचाते हुए मंटू दूबे के घर में घुस गया. इससे एक किराना गुमटी समेत घर का शौचालय टंकी और घर का दीवार क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि घर के परिजन तो बाल बाल बच गये, लेकिन इस दुर्घटना में वाहन का चालक एवं खलासी जख्मी हो गये.

  • बिहार में कांग्रेस नेता की गोली मार कर हत्या, कनपट्टी में मारी गोली

    रामनगर (पचं.) : कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मो. फखरूद्दीन खां की हत्या शुक्रवार को उनके छवघरिया गांव स्थित निजी आवास के उत्तर दिशा में एक पोखरा के समीप गोली मारकर कर दी गयी. घटना को अंजाम देने आये हमलावरों की संख्या करीब चार बतायी जा रही है, जो अलग-अलग दो बाइक पर सवार होकर आये थे. इस घटना की खबर जैसे ही लोगों को मिली सभी सुनकर भौचक रह गये.

  • बाढ़ प्रभावित क्षेत्र घोषित करवाने के लिए चिरैया के सीओ को पीटा

    चिरैया प्रखंड अंतर्गत रूपहारा पंचायत के ग्रामीणों ने इलाके को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने के लिए रूपहारा नहर चौक के पास सीओ सचिंद्र कुमार को गाड़ी से खींच दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. किसी तरह उन्होंने एक दुकान में घुस कर जान बचायी. वहां लोगों ने उन्हें घेर लिया. समझाने पहुंची चिरैया पुलिस को भी गुस्साए लोगों ने

  • जिंदगी की भीख मांगता रहा लहवर, नहीं थमा वर्दीधारियों का रौब

    शहर से सटे पिपरा पकड़ी गांव में गुरुवार को जो कुछ भी हुआ, वह यूं ही नहीं था. वह गुस्सा था, उस पुलिस के खिलाफ जिसने पहली बार ससुराल में आये लवहर की पीट-पीट कर जान ले ली. गम था, उस बिटिया को लेकर जिसके हाथों की मेहंदी भी फीकी नहीं पड़ी थी. भय था, उन वर्दीधारियों का जिन्होंने जाते-जाते कड़ी धमकी दे डाली थी.

  • उपभोक्ताओं का फूटा गुस्सा

    बिजली आपूर्ति में अनियमितता को लेकर शुक्रवार को उपभोक्ताओं का गुस्सा फूट पड़ा. विभाग के खिलाफ प्रदर्शन करते हुए उपभोक्ताओं ने नारेबाजी की. कहा कि बीते एक सप्ताह से पंचायत में बिजली कटौती जा रही है. हल्की सी बारिश एवं हवा में भी विद्युत आपूर्ति बाधित कर दी जा रही है.

  • अस्पताल अधीक्षक पर लगे आरोपों की हुई जांच

    कार्यालय क्षेत्रीय अपर निर्देशक सेवाएं मुजफ्फरपुर डॉ. अनिरुद्ध कुमार की अध्यक्षता में शुक्रवार को सिविल सर्जन कार्यालय में एमजेके अस्पताल अधीक्षक के विरुद्ध परिवाद की जांच तीन सदस्यीय टीम के द्वारा किया गया.

  • विद्यालय से अतिक्रमण हटाने का निर्देश, सीअो ने मांगी रिपोर्ट

    राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बजड़ा के प्रांगण में हो रहे अतिक्रमण व जलजमाव का निरीक्षण शुक्रवार को अंचलाधिकारी राजीव रंजन श्रीवास्तव ने किया. मौके पर सहोदरा थानाध्यक्ष धनञ्जय कुमार सिंह, सीआई उपेंद्र राय समेत पुलिस बल मौजूद रहे. निरीक्षण के दौरान सीओ ने

  • पुलिस की पिटाई से युवक की मौत, तोड़फोड़

    शहर से सटे पिपरा चौक में एक युवक की मौत के बाद ग्रामीणों का गुस्सा भड़क उठा. पुलिस की पिटाई से मौत होने का आरोप लगाकर ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. इस दौरान बेतिया से पटना जा रही कई बसों व गाड़ियों में तोड़फोड़ हुई. सड़क पर आगजनी कर बेतिया-मोतिहारी नेशनल हाइवे जाम कर दिया गया.

  • सेंट्रल बैंक के महाप्रबंधक व दो ब्रांच मैनेजर पर वारंट

    जिला उपभोक्ता न्यायालय ने सेंट्रल बैंक के महाप्रबंधक और केहुनिया व श्रीनगर शाखा के ब्रांच मैनेजर के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. कोर्ट ने बैंक से संबंधित दो अलग-अलग मामलों में सुनवाई के दौरान गुरुवार को वारंट जारी किया. संबंधित वारंट को थाना पर भेजकर इसका तामिला कराने का आदेश जारी किया गया है. पहला मामला रिटायर्ड रक्षा सेवा के कर्मी विमल राउत की पेंशन भुगतान से संबंधित है.

  • लूट की साजिश रचते तीन लुटेरे पकड़े गये, दो फरार

    लूट की योजना बनाते तीन अपराधियों को बेतिया पुलिस ने हथियार सहित गिरफ्तार किया है. हालांकि इस दौरान दो अन्य अपराधी भागने में सफल रहे. जिनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जारी है.

  • रास्ता अवरुद्ध करने के विरुद्ध किया प्रदर्शन

    अंचल क्षेत्र की श्यामपुर कोतराहा पंचायत के दुर्गा स्थान और छठ पूजा घाट जाने वाली सड़क को अवरुद्ध करने के विरुद्ध ग्रामीणों का गुस्सा शांत होने का नाम नहीं ले रहा है. पूर्व थानाध्यक्ष कुंदन कुमार सिंह और जनप्रतिनिधियों के पहल के बाद सड़क का विवाद सुलह कराया गया था. लेकिन कतिपय अतिक्रमणकारियों ने स

  • 50 से अधिक पुलिस अफसरों पर हो सकती है प्राथमिकी

    लंबित कांडों को लेकर वैशाली जिले में पुलिस पदाधिकारियों पर प्राथमिकी होने के बाद अब चंपारण रेंज में भी लंबित कांडों की समीक्षा शुरू हो गई है. बुधवार को डीआइजी ललन मोहन प्रसाद ने बगहा एसपी राजीव रंजन, बेतिया एसपी जयंतकांत व मोतिहारी के पुलिस अधीक्षक उपेंद्र कुमार शर्मा के साथ बैठक कर इस संदर्भ में विस्तृत निर्देश दिये.

  • तीन भाइयों समेत चार को उम्रकैद

    अपहरण कर हत्या करने के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए अपर जिजा जज पंचम पवन कुमार पांडेय की कोर्ट ने चार आरोपितों को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई है. साथ ही सभी पर 10-10 हजार रूपये का जुर्माना भी लगाया है. जुर्माने की राशि मृतक की पत्नी आरती देवी को देने का आदेश कोर्ट ने दिया है.

  • सार्वजनिक शौचालय नहीं होने के विरोध में प्रदर्शन

    प्रखंड मुख्यालय में एक भी सार्वजनिक शौचालय नहीं है. यहां प्रखंड क्षेत्र की 16 पंचायतों से जुड़े लोगों का विभिन्न कार्यों की वजह से आना-जाना होता है. ऐसे में यहां मुख्यालय में हर समय हजारों लोग जुटते हैं. बावजूद इसके प्रखंड मुख्यालय में ही स्वच्छता अभियान को बड़ा धक्का लग रहा है.

  • मीना बाजार सब्जी मंडी में हटाया गया अतिक्रमण

    शहर में जलजमाव व जाम की समस्या को खत्म करने के लिए प्रशासन की ओर से आरंभ अभियान बुधवार को भी जारी रहा. इस क्रम में मीना बाजार की सब्जी मंडी में नालों पर किये गये अतिक्रमण को खाली कराया गया. खासकर अतिक्रमण कर बनाये गये झोपड़ीनुमा दुकानों को हटाया गया. इस दौरान जेसीबी मशीन से सब्जी मंडी में कई दुकानों की ओर से अतिक्रमित छज्जे

  • मझौलिया पूर्वी गुमटी पर 1.32 घंटे खड़ी रही अप सत्याग्रह

    रक्सौल से आनंद विहार जाने वाली सत्याग्रह ट्रेन सगौली-बेतिया रेलखंड के मझौलिया स्टेशन की पूर्वी गुमटी संख्या 183 के समीप एक घंटा 32 मिनट रूकी रही. इसका कारण विद्युत वोल्टेज की समस्या बतायी गयी है. यहां सत्याग्रह ट्रेन के रुकने से सुगौली स्टेशन पर 5215 एक्सप्रेस ट्रेन एवं स्टेशन के पश्चिमी गुमटी सं

  • नरकटियागंज एसडीपीओ लापरवाही में हुए निलंबित

    साठी थाने में दर्ज कथित दुष्कर्म मामले में कर्तव्य में लापरवाही बरतने के आरोप में आखिरकार नरकटियागंज के एसडीपीओ भी निलंबित कर दिये गये हैं. उनके निलंबन की कार्रवाई की अधिसूचना राज्य के गृह विभाग आरक्षी शाखा ने जारी किया है.

  • चंद्रावत नदी में डूबने से बालक की मौत

    संतघाट स्थित चंद्रावत नदी में नहाने के दौरान 14 वर्षीय बालक की डूबने से मौत हो गयी. दूसरे दिन मंगलवार को शव बरामद किया गया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. बालक की पहचान नगर के कालीबाग निवासी सफल्लाह खान के पुत्र साहेब खान के रूप में हुई है.

  • 4.45 घंटे रुकी रही डेमू

    नरकटियागंज से सीतामढ़ी तक जाने वाली डेमू ट्रेन नंबर 75236 के इंजन में तकनीकी गड़बड़ी हो गयी. इस कारण यह ट्रेन 4 घंटा 45 मिनट मझौलिया रेलवे स्टेशन पर रुक रही. 4 घंटे 45 मिनट ट्रेन के रुकने से यात्रियों में अफरातफरी का माहौल रहा. सीतामढ़ी तक जाने वाले यात्री खासे परेशान रहे.

  • बाढ़ ने तोड़ दी किसानों की कमर, फसल डूबी

    बाढ़ की विभिषका से कई गांव तो बच गए, लेकिन पंडई, मनियारी व जमुआ नदी के पानी ने किसानों की कमर ही तोड़ कर रख दी है. सबसे अधिक नुकसान भसुरारी, कुंडिलपुर बरगजवा और बरवा बरौली पंचायत के किसानों को हुआ है. इन पंचायतों के गांवों में लगी दो सौ से उपर किसानों के फसलों का भारी नुकसान पहुंचा है.

  • दूसरे दिन भी लौरिया से नरकटियागंज व रामनगर का आवागमन रहा बाधित

    लौरिया-नरकटियागंज एवं लौरिया-रामनगर सड़क पर आज दूसरे दिन भी दो फीट पानी का तेज बहाव सड़क पर जारी रही. इससे आवागमन पूरी तरह ठप रहा. पच्चास से सौ रुपये वसूलते हुए कतिपय तैराक जान जोखिम में रखकर जरूरतमंदों को सड़क पार कराते नजर आये. यात्रियों का कहना था कि प्रशासन की तरफ से कोई इंतजाम नहीं किया जा सका है.

  • बेतिया : स्कॉर्पियो और कार की टक्कर में डॉक्टर और सहयोगी की मौत

    बेतिया : बेतिया-मोतिहारी पथ में एनएच 727 पर बेतिया मुफस्सिल थाने के पिपरा के पास स्कॉर्पियो व कार की टक्कर में एक डॉक्टर समेत दो की मौत हो गयी. दोनों वाहनों पर सवार आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • VIDEO : स्कार्पियो व कार की जोरदर टक्कर, डॉक्टर समेत दो की मौत, 5 की हालत नाजुक

    बेतिया : बिहार में बेतिया-मोतिहारी मुख्य मार्ग के पिपरा चौक स्थित आरएल इंटरनेशनल स्कूल के समीप स्कॉर्पियो व कार की आमने सामने टक्कर में कार पर सवार एक डॉक्टर समेत दो की मौत हो गयी. जबकि, बैरिया प्रखंड प्रमुख के पुत्र समेत पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मौके पर पुलिस ने पहुंच कर सभी घायलों को इलाज के लिए गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने सभी को गंभीर हालत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया.

  • मॉब िलंचिंग के खिलाफ कई संगठनों का रोषपूर्ण प्रदर्शन

    झारखंड में मॉब लिंचिंग के विरोध में शुक्रवार को शहर के विभिन्न संगठनों ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन किया. आक्रोशित लोग झारखंड में मॉब लिंचिंग के शिकार तबरेज के हत्यारों को फांसी की मांग कर रहे थे. बाद में प्रदर्शनकारियों काजी निसार अहमद कासमी के नेतृत्व में जिलाधिकारी को अपना 17 सूत्री मांग पत्र भी सौंपा.

  • मरीज की मौत पर परिजनों का जमकर हंगामा, भागे डॉक्टर

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में मरीज की मौत पर गुरुवार की रात्रि परिजनों ने जम कर घंटों हंगामा किया. हंगामा को देखते ही डॉक्टर व कर्मी आपात कक्ष से भाग निकले. हालांकि सूचना पर पहुंची नगर पुलिस ने मामले को शांत कराया.

  • शहर के पश्चिमी क्षेत्र में 48 घंटे तक गुल रही बिजली

    शहर में लगातार बारिश के अभी चार दिन ही बीते हैं. इतने हीं दिनों में बिजली की दशा बिगड़ गई. विभाग की सारी उपलब्धिया धरी की धरी रह गई जब लोगों को लगातार दो दिन तक विजली के दर्शन नहीं हुए. पानी-पानी हुए शहर में लोगों को पीने का पानी नसीब नहीं हुआ. बिजली सप्लाई के लिए ग्रहण बन चुके बिजली विभाग से लोगों की कोई उम्मीद पूरी नहीं हो सकी.

  • नरकटियागंज से सिकटा-मैनाटाड़ का संपर्क कटा

    लगातार हो रही मूसलाधार बारिश से पहाड़ी नदियां अपने पूरे उफान पर है. शुक्रवार को नरकटियागंज-बलथर मुख्य पथ पर करताहा नदी पर बना एप्रोच ध्वस्त हो गया. इस कारण सिकटा-मैनाटाड़ का नरकटियागंज से सड़क संपर्क भंग हो गया है. वहीं पंडई नदी का पानी शुक्रवार को शहर के सीओ नगर में प्रवेश कर गया है.

  • बागमती-लालबकेया में उफान, शिवहर से संपर्क टूटा, धारा-144 लागू, अफसरों की छुट्टियां रद, तटबंधों की निगरानी का निर्देश

    मुजफ्फरपुर : नेपाल से निकलनेवाली नदियों में बढ़ते जलस्तर के कारण कई इलाकों में बाढ़ का पानी फैलने लगा है. पूर्वी चंपारण से होकर गुजरनेवाली करीब आठ नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. बागमती एवं लालबकेया का पानी मोतिहारी, ढाका, शिवहर पथ के देवापुर से बेलवा तक सड़क पर चढ़ गया. इस कारण वाहनों का परिचालन बंद हो गया है. शिवहर का संपर्क पूर्वी चंपारण से टूट गया है. देवापुर से बेलवा तक दो किलोमीटर में अधूरी कच्ची सड़क पर दो से चार फुट पानी बह रहा है. दोनों नदियों के बाढ़ का पानी इस क्षेत्र से निकल कर पताही प्रखंड के देवापुर एवं जिहुली गांव की ओर जा रहा है. देवापुर घाट पर चौकीदार को निगरानी के लिए प्रतिनियुक्त कर दिया गया है.

  • नपं ईओ से दुर्व्यवहार में अध्यक्ष और पार्षद समेत कई नामजद

    नगर पंचायत कार्यालय में बीते बुधवार को नप के कार्यपालक पदाधिकारी नेशात आलम के साथ हाथापाई व दुर्व्यवहार मामले ने तूल पकड़ लिया है. ईओ ने थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. प्राथमिकी में नपं अध्यक्षा विमला देवी, दीनानाथ जायसवाल, राजू जायसवाल, कृष्णा जायसवाल, वार्ड पार्षद मनोहर प्र

  • रेडलाइट एरिया किया बंद लटकाया पोस्टर व बैनर

    शहर के चर्चित नाजनीन चौक इलाके के रेडलाइट एरिया में अब घुंघरुओं की खनक एवं तबलों की थाप सुनायी नहीं देगी. इसको बंद करने का एलान सामूहिक रूप से मुहल्लेवासियों ने किया है. इसके लिए बाजाप्ता बंद होने का अब बोर्ड भी लटका दिया गया है. बताते हैं कि सदियों से इस इलाके में मनोरंजन के लिए मुजरे हुआ करते थे.

  • आदेश की अवहेलना के आरोप में तीन पंचायत सचिव निलंबित

    उच्चाधिकारियों के आदेश की अवहेलना एवं अनियमितता को लेकर तीन पंचायत सचिवों को जिला पदाधिकारी ने निलंबित कर दिया है. डीएम के समीक्षा के क्रम में पंचायत सचिव अख्तर हुसैन, राधेश्याम राम एवं रामाशंकर प्रसाद यादव के बारे में संबंधित बीडीओ ने बताया कि उन्हें ससमय विरमित कर दिया गया है.

  • विश्व जनसंख्या दिवस पर सीएस ने दिये कई टिप्स

    सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में गुरुवार के दिन विश्व जनसंख्या दिवस पर सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार सिन्हा ने फीता काटकर कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान परिवार विकास पखवाड़ा रथ को झंडी दिखाकर सीएस के अलावा डीआईओ डॉ. किरण शंकर झा, डीसीएम राजेश कुमार, डॉ. दिवाकर प्रसाद, एनसीडी डॉ. आरएस मुन्ना,

  • बगहा से दो हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

    पुलिस जिला के उत्तरांचल में नक्सली गतिविधि को तेज करने वाले दो हार्डकोर नक्सलियों को एसटीएफ ने चिउटाहा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है. दोनों का संबंध मुजफ्फरपुर जिले में नक्सली गतिविधि से है. एएसपी धर्मेंद्र कुमार झा ने बताया कि दोनों को एसटीएफ की टीम मुजफ्फरपुर ले गयी.

  • बैंक लूट व व्यवसायी की हत्या की साजिश नाकाम

    जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में की गयी कार्रवाई में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने जहां बैंक लुट एवं किसी बालू व्यावसायी की हत्या के उदेश्य से एकत्र हुए दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया है. एसपी जयंत कांत ने बताया कि मंगलवार को गुप्त सूचना मिली कि कुछ बदमाश शनिचरी स्थित सेंट्रल बैंक शाखा के समीप एकत्र हुए है और किसी अपराध की योजना बना रहे हैं.

  • मां को प्रताड़ित करने पर लिपिक निलंबित

    अपने मां या पिता को प्रताड़ित करनेवाले अनुकंपा के आधार पर बहाल सरकारी कर्मियों पर जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने कड़ा रुख अख्तियार करना आरंभ कर दिया है. अब अनुकंपा आश्रित लिपिक या परिचारी यदि अपने परिजन को प्रताड़ित करते है तो निलंबन के साथ ही साथ उन पर अन्य कार्रवाई भी की जायेगी.

  • नपं की बैठक स्थगित होने पर वार्ड पार्षदों ने किया हंगामा

    नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा नप की आहूत सामान्य बैठक को स्थगित करने पर वार्ड पार्षदों ने जमकर हंगामा किया. वार्ड पार्षद माधो प्रसाद, उपदेश प्रसाद, मनोहर प्रसाद, चंदा देवी, पूनम देवी, गीता देवी, सजरुन नेशा, मीरा देवी आदि का कहना है कि करीब एक सप्ताह पूर्व नप की सामान्य बैठक का पत्र दिया गया था.

  • जलजमाव से आक्रोशित लोगों ने किया प्रदर्शन

    अंचल की बजड़ा पंचायत के एक नंबर वार्ड में नाली के अभाव में जलजमाव को लेकर परेशान लोगों ने बुधवार को जमकर प्रदर्शन किया. प्रदर्शन कर रहे लोगों में रूपेश सरदार, बैजनाथ चक्रवर्ती, मनोज बाला, हरिश्चंद्र सरकार, निपेन सरकार, अखिलेश मजूमदार, गणेश साह आदि ग्रामीण मुख्य रहे.

  • लगातार हो रही बारिश से पहाड़ी नदियों में उफान

    जिले में 24 घंटे से जारी लगातार वर्षा से पहाड़ी नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. खासकर कई इलाके के नदियों में उफान की स्थिति बनने लगी है. इससे तटवर्ती ग्रामीणों में बाढ़ की आशंका बनी हुई है. उनका कहना है कि यदि बारिश नहीं रूकी तो बाढ़ आना तय है.

  • जिले में औसतन 80 मिमी बारिश की गयी रिकार्ड

    जिले में सोमवार की देर शाम से मंगलवार को दिनभर हुई रिकार्ड बारिश से जहां एक ओर किसानों के चेहरे चमक उठे हैं. वहीं भीषण गर्मी से राहत मिली है. झमाझम बारिश से गर्मी से झुलसते बिचड़ों में जान आ गयी है. कहीं कहीं नहर एवं पंपसेट के माध्यम से रोपनी शुरू हो गयी थी. लेकिन इस बारिश के बाद रोपनी में तेजी आ जायेगी.

  • बारह घंटे से ज्यादा समय में एक घंटे भी नहीं रही बिजली

    शहर समेत आसपास की पंचायतों में बिजली सोमवार रात से ही गायब रही और दूसरे दिन मंगलवार को दिन में कुछ इलाके में दिखी. खासकर बानूछापर पंचायत की बिजली मंगलवार दोपहर में थोड़े देर के लिए दिखी. फिर घंटों गायब रही. रातभर लोग बिजली नहीं होने का दंश झेलते रहे.

  • बारह घंटे से ज्यादा समय में एक घंटे भी नहीं रही बिजली

    शहर समेत आसपास की पंचायतों में बिजली सोमवार रात से ही गायब रही और दूसरे दिन मंगलवार को दिन में कुछ इलाके में दिखी. खासकर बानूछापर पंचायत की बिजली मंगलवार दोपहर में थोड़े देर के लिए दिखी. फिर घंटों गायब रही. रातभर लोग बिजली नहीं होने का दंश झेलते रहे.

  • पुरुषोत्तमपुर लूटकांड में साठी का राजा गिरफ्तार

    जिले के पुरुषोतमपुर थाना क्षेत्र में हिंदुस्तान लीवर लि. के कर्मी से ढाई लाख रुपये लूट के मामले में पुलिस ने हथियार के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक की पहचान साठी थाना क्षेत्र निवासी अनवार उर्फ राजा के रूप में हुई है.

  • 63 लाभुकों से ब्याज समेत की जायेगी राशि की वसूली

    प्रखंड क्षेत्र में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घर बनाने के लिए मिलने वाली राशि का दुरुपयोग करने वाले लाभुकों को प्रखंड प्रशासन ने कानूनी कार्रवाई करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. अनुमंडल पदाधिकारी नरकटियागंज के निर्देश पर 63 लोगों को थाना के माध्यम से लाल नोटिस तमिला कराई गई थी. लेकिन लाल नोटिस लेने के बाद भी लाभुक घर नहीं बनाये हैं. ऐसे में उनके खिलाफ नीलाम पत्र वाद दायर कर साढ़े अठारह प्रतिशत ब्याज के साथ राशि वसूल करते हुए कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

  • बेलघाटी नहर का तटबंध टूटा

    चनपटिया प्रखंड के करनमेया गनौली के समीप रविवार की रात्रि बेलघाटी उप वितरणी का तटबंध टूट गया. इससे हजारों एकड़ भूमि में नहर का पानी फैल गया. इससे खेतो में लगाये गये फसल एवं बिचड़े डूब गये. हजारों एकड़ भूमि जलमग्न होने से लोगों का फसल नष्ट होने की स्थिति में आ गया है.

  • तीन दिनों से विद्युत आपूर्ति ठप, आक्रोश

    अंचल क्षेत्र के लिपनी गांव में विगत तीन दिनों से विद्युत आपूर्ति ठाकुर होने को लेकर उपभोक्ताओं में आक्रोश है. आक्रोशित मुन्ना महतो, मोहन महतो, केदार महतो, तपेश्वर महतो, कृष्णा महतो, रामचंद्र महतो, रामजी महतो आदि ने बताया कि 3 दिन पूर्व गांव में आगलगी के कारण तार जल गए. उसके बाद से ही विद्युत आपूर्ति ठप है.

  • ड्यूटी से गायब रहने पर पीएचसी प्रभारी का जून माह का वेतन रुका, जवाब-तलब

    योगापट्टी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा प्रभारी बिना सूचना छह दिन तक ड्यूटी से गायब रहने में फंस गए हैं. उनके जून माह के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गई है. स्पष्टीकरण तलब की गई है. स्पष्टीकरण संतोषजक नहीं होने पर विभागीय कार्रवाई भी हो सकती है.

  • पश्चिमी चंपारण : गांव में पहुंचा मगरमच्छ, मची भगदड़, इधर रामनगर में बाघ बार-बार बदल रहा है अपना ठिकाना

    वाल्मीकिनगर (पश्चिमी चंपारण) : वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र के पास चरघरिया मुहल्ले में शनिवार की अहले सुबह चार बजे मगरगच्छ पहुंच गया. सरपंच पतिराम भगत के घर के पीछे से पंडित मैनेजर तिवारी के दरवाजे तक मगरमच्छ के पहुंचने से ग्रामीणों में दहशत है.

  • बेतिया में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पंखे से लटकाया शव

    मुफस्सिल थाना के रामपुर बैरागी गांव में दहेज की खातिर विवाहिता लक्ष्मी देवी की गला दबाकर ससुराल वालों ने हत्या कर दी. हत्या को आत्महत्या का रूप देने के लिए शव को पंखा से लटका कर ससुराल वाले घर छोड़कर फरार हो गये. घटना की सूचना पर मुफस्सिल थानाध्यक्ष अशोक कुमार दल-बल के साथ मौके पर पहुंचे.

  • किशोरियों से जबरन कराया जाता था देह व्यापार का धंधा

    नगर के रेड लाइट एरिया में किशोरियों को यूपी व देश के अन्य हिस्सों से अपहृत कर लाने के बाद जबर्दस्ती वेश्यावृत्ति का काम कराया जा रहा था. इसका खुलासा महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी द्वारा नाजनी चौक के समीप की गयी छापेमारी के दौरान हुआ है. एसपी जयंतकांत ने बताया कि गिरफ्ता

  • गोविंद हत्याकांड का मुख्य आरोपित गिरफ्तार

    भैरोगंज थाना की पुलिस ने बीती रात छापेमारी कर हत्या मामले के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष अमरजीत कुमार ने बताया कि एक वर्ष पूर्व थाना क्षेत्र लक्ष्मीपुर गांव निवासी गोविंद राय की हत्या कर लक्ष्मीपुर पोखरा में फेंक दिया गया था.

  • मीना बाजार से छात्रा अगवा

    शहर के मीना बाजार इलाके से कतिपय तत्वों द्वारा एक छात्रा का अपहरण करने का मामला प्रकाश में आया. मामले में खिरियाघाट निवासी छात्रा के पिता ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

  • रेडलाइट एरिया में पुिलस ने की छापेमारी

    पुलिस व जस्टिस वेंचर इंटरनेशनल प्रोजेक्ट की टीम ने गुरुवार की रात रेड लाइट एरिया में छापेमारी की. इस दौरान देह धंधे में लिप्त करीब एक दर्जन नाबालिग लड़कियों को हिरासत में लिया गया है. वहीं कई ग्राहक भी गिरफ्तार किए गए हैं.

  • साठी में आज से एक सप्ताह तक दिन में बंद रहेगी विद्युत आपूर्ति

    आज से एक सप्ताह तक साठी बाजार फीडर बंद रहेगा. इस संदर्भ में विद्युत एसडीओ नरकटियागंज आलोक कुमार ने बताया कि साठी पावर हाउस से लेकर साठी थाना तक 11000 वोल्ट का हाईटेंशन तार और पोल जर्जर हो गये हैं. इसकी शिकायत स्थानीय उपभोक्ताओं द्वारा बराबर की जाती है.

  • आम तोड़ने के विवाद में चली गोली, चार धराये

    सिरिसिया ओपी थाना क्षेत्र के पारसा गांव में शुक्रवार की सुबह भूमि-विवाद व आम तोड़ने को लेकर गोली चलने का मामला उजागर हुआ है. हालांकि गोली चलने से किसी के घायल होने की सूचना नहीं है. वैसे पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लिया है और मामले में अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • मुख्य गेट का ताला तोड़ कर हाईस्कूल में चोरी

    मोतीलाल राजकीयकृत उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बीती रात्रि तीन कमरों की खिड़की एवं एक कमरे का मेन गेट का ताला तोड़कर बृहद पैमाने पर चोरी की गई है. प्र

  • आपराधिक घटना को अंजाम देने पहुंचे दो बदमाश हथियार समेत गिरफ्तार

    किसी बड़े आपराधिक घटना को अंजाम देने की योजना में बेतिया पहुंचे पूर्वी चंपारण के दो शातिर बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उनके पास से दो देशी पिस्तौल, दो जिंदा कारतूस एवं एक बिना नंबर की अपाची बाइक भी जब्त की गयी है. पकड़े गये बदमाशों में पूर्वी चंपारण के फेनहारा थाना के गवंद्री परसौनी निवासी राहुल सिंह उर्फ छोटू सिंह एवं इजोरबारा निवासी मधु सिंह उर्फ मधुरेंद्र सिंह शामिल हैं.

  • अगलगी में घर हुआ राख मवेशी की मौत, दो झुलसे

    थाना क्षेत्र के लिपनी गांव में आग लगने से एक घर जलकर राख हो गया. घटना बुधवार की देर रात्रि की है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि लिपनी गांव निवासी रामानंद पटेल मवेशियों के लिए अलाव जलाए हुए थे तथा मवेशियों के लिए जलाए गए अलाव की चिंगारी से आग लग गई.

  • सड़क व नाले से हटा अतिक्रमण, हुई सफाई

    शहर के संत कबीर चौक व विश्वामित्र मार्केट के समीप जलजमाव को देखते हुए नगर परिषद की ओर से गुरुवार को बड़ी कार्रवाई की गयी. विश्वामित्र मार्किट के दुकानदारों के द्वारा अवैध रूप से दोनों तरफ सड़क व नाले का अतिक्रमण कर लिया गया था, जिसके कारण वहां स्थाई जलजमाव लगा रहता है. नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने सख्ती पूर्वक नाले का अतिक्रमण हटाते हुए सफाई का कार्य शुरू कराया.

  • फौजी के घर से दस लाख के गहने व नकदी की चोरी

    थाना क्षेत्र के लगानाहा तिवारी टोला में अज्ञात चोरों द्वारा घर में घुसकर लाखों रुपये मूल्य के गहने व नकदी समेत साढ़े दस लाख रुपये मूल्य की चोरी कर ली गई है. हालांकि इस मामले में किसी बरामदगी या गिरफ्तारी की सूचना नहीं है. पीड़ित फौजी मंजय कुमार तिवारी ने अज्ञात चोरों के विरुद्ध स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है.

  • सात बोतल अंग्रेजी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    नगर पुलिस ने छापेमारी कर सात बोतल अंग्रेजी शराब के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है. छापेमारी बुधवार को देर शाम की गई. नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि पश्चिमी करगहिया निवासी लालबाबू को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से सात बोतल अंग्रेजी शराब जब्त किया गया है.

  • बाघों के िलए क्रॉपिंग पैटर्न बदलने की तैयारी

    जिला अंतर्गत वाल्मीकि टाईगर रिजर्व ने अपने आसपास के क्षेत्रों के क्रॉपिंग पैटर्न में बदलाव लाने की दिशा में पहल शुरू कर दी है. पिछले साल से वीटीआर के विभिन्न क्षेत्रों से बाघों के भटकाव एवं इसके आसपास के इलाके में पहुंच जाने की घटना के चलते वीटीआर प्रशासन इस योजना पर कार्य कर रहा है.

  • मकान विवाद में मारपीट, गर्भ में पल रहे शिशु की मौत, केस

    नगर के नया बाजार किला मोहल्ले में मकान के विवाद में हुए मारपीट में सास-ससुर की पिटाई से गर्भवती बहू के पेट में पल रहे नौ माह के बच्चे की मौत हो गई है. बहु का इलाज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में जारी है. इधर पुत्र ने अपनी मां के चेहरे पर तेजाब फेंक जलाने का प्रयास किया है.

  • चोरी की बाइक व पिस्तौल के साथ तीन गिरफ्तार

    वाहन चेकिंग के दौरान नगर पुलिस ने तीन बदमाशों को चोरी की बाइक एवं हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. पकड़ाये बदमाशों में से एक चनपटिया थाने के गीधा निवासी मंटन तिवारी एवं गोपालपुर थाना क्षेत्र के तिवारी टोला घोघा निवासी नकू तिवारी व चंद्रकांत तिवारी है. नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने पत्रकारों को बताया कि सोमवार की देर शाम नगर पुलिस की टीम इमली चौक पर वाहन चेकिंग का कार्य कर रही थी.

  • शौच करने गये बालक की नदी में डूबने से मौत

    गोपालपुर थाना क्षेत्र के कदमवा गांव में शौच करने गये एक आठ वर्षीय बच्चे की मौत सिकरहना नदी में डूबने से हो गई है. मृत बालक एकबाल कुमार चोकट अंसारी का पुत्र बताया गया है. घटना की सूचना पर सिकटा अंचल निरीक्षक अफलातून खां और गोपालपुर पुलिस

  • बहन के कातिल को भाइयों ने पकड़ कर किया पुलिस के हवाले, गोपालगंज में एक जून को हुई थी पूजा की हत्या

    नरकटियागंज : नरकटियागंज से गोपालगंज के बड़ेया टोला में ब्याही गयी पूजा वर्णवाल के हत्यारे पति को पूजा के भाइयों ने ही पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया है. यह खुलासा पूजा के मौसेरे भाई और शहर के प्रकाश नगर निवासी जितेंद्र वर्णवाल ने की है.

  • विवाहिता की हत्या कर लाश को नदी किनारे किया दफन

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव में एक विवाहिता की नृशंस हत्या कर लाश को जमीन के अंदर दफन कर दिया गया था. पुलिस ने महिला की लाश को बरामद कर अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है. मृतक की पहचान फुलवरिया गांव निवासी सैफुल्लाह अंसारी की पत्नी शबनम आरा 35 वर्ष के रूप में की गयी है.

  • जननायक एक्सप्रेस से गिर कर घायल युवक की मौत

    लुधियाना कमाने जा रहा एक युवक चलती ट्रेन से गिरकर गंभीर रुप से घायल हो गया. उसे इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान सोमवार को उसकी मौत हो गयी.

  • आधा दर्जन मामलों का वांछित कट्टा व कारतूस समेत गिरफ्तार

    सिरिसिया ओपी पुलिस ने बाइक चोरी व अवैध शराब के कारोबार में संलिप्त समेत आधा दर्जन मामले में वांछित आरोपित को गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर सेमरा परसा रोड से गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुलिस को उसकी लंबे समय से तलाशी थी. गिरफ्तार आरोपित की पहचान सिरिसिया थाना क्षेत्र के गरभुआ लाला टो

  • गोपालगंज में पत्नी का हत्यारोपी नरकटियागंज में गिरफ्तार

    गोपालगंज जिला के बरौली थाना क्षेत्र के बड़ेया मोड़ गांव में दहेज हत्याकांड के एक आरोपी को शिकारपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर ली है. यह कार्रवाई नरकटियागंज बेतिया मुख्य पथ पर सोफवा गांव के समीप की गयी. धराया आरोपी पप्पू वर्णवाल बड़ेया मोड़ गांव का रहने वाला है.

  • एमबीबीएस छात्रों ने ठप की मेडिकल कॉलेज की ओपीडी

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल (जीएमसीएच) के एमबीबीएस छात्रों ने शनिवार की सुबह मेडिकल कॉलेज की ओपीडी ठप करा दी. अपनी मांगों को लेकर छात्रों ने पहले तो ओपीडी में ताला जड़ दिया और फिर गेट पर बैठकर नारेबाजी शुरू कर दी. इससे अफरा-तफरी का माहौल हो गया.

  • फरार चल रहे पांच वारंटी गिरफ्तार

    प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न थानों से फरार चल रहे पांच वारंटियों को पुलिस ने धर दबोचा है. मैनाटांड़ थाना क्षेत्र के रमपुरवा गांव से पुलिस ने एक वारंटी को धर दबोचा. मैनाटांड़ थानाध्यक्ष रामविनोद सिंह ने बताया कि गिरफ्तार वारंटी रूपेश कुमार है.

  • ट्रक समेत 35 बोरा प्रतिबंधित प्लास्टिक जब्त

    नगर परिषद की टीम ने शहर के जगजीवननगर नौरंगाबाग स्थित सिंह ट्रांसपोर्ट में शनिवार को छापेमारी की. इस दौरान एक ट्रक समेत 37 बोरे प्रतिबंधित प्लास्टिक को जब्त करने में सफलता पाई. टीम ने जब्त किये गये ट्रक व प्लास्टिक को नगर थाना के हवाले कर दिया.

  • दोहरे हत्याकांड के आरोपित के घर पर चिपका इश्तेहार

    दोहरे हत्याकांड के अभियुक्त रामदत्त यादव के घर पुलिस ने कोर्ट के आदेश पर इस्तेहार चिपका दिया है. इसके बाद भी यदि हत्यारोपी हाजिर नहीं होता है तो उसके घर की कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जायेगी.

  • शराब तस्कर समेत तीन आरोपित गिरफ्तार, जेल

    स्थानीय पुलिस ने शराब तस्कर समेत विभिन्न मामलों के तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया. जेल भेजे गये अभियुक्तों में सिंगही गांव निवासी अजय यादव, सिंगही मसान ढाब निवासी विनोद प्रसाद उर्फ विनोद कुशवाहा, अशोक प्रसाद उर्फ अशोक कुशवाहा शामिल हैं.

  • भंगहा-इनरवा सड़क पर चार से पांच फुट कीचड़

    सीमा क्षेत्र का अति महत्वपूर्ण सड़क भंगहा-इनरवा जाने वाले मुख्य पथ पर वाहनों का परिचालन ठप हो गया है. यह रोड प्रखंड के इनरवा, खम्हिया, नगरदही, भंगहा, सिसवा धूमाटांड, जसौली आदि दर्जनाधिक गांव के लोगों का आने जाने का इकलौता मुख्य पथ है. इस सड़क में बारिश के बाद

  • गर्भवती महिला की पिटाई से पेट में पल रहे बच्चे की मौत

    नौतन थाना क्षेत्र के गाहिरीकोठी गांव में कतिपय लोगो ने एक गर्भवती महिला की जमकर पिटाई कर दी. इस घटना में महिला के पेट में पल रहे सात माह का बच्चे की मौत हो गई. नतीजा गवर्नमेंट मेडिकल कलेज के प्रसूति वार्ड में महिला ने मृत बच्ची को जन्म दिया. इस मामले में गहिरी कोठी निवासी सुरेश यादव की पत्नी

  • बाइक चोरी के आरोप में दो गिरफ्तार, बाइक बरामद

    नगर के ज्ञानोदय नगर से बाइक की चोरी के आरोप में पुलिस ने एक युवक को स्टेशन चौक के समीप से गिरफ्तार कर लिया. फिर उसके निशानदेही पर उसके सहयोगी को भी पुलिस ने धर दबोचा. नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि बसवरिया पीपल चौक के बंटी कुमार तथा शिकारपुर थाना क्षेत्र के बरवा बरौली निवासी अल्ताफ सैफ को गिरफ्तार किया गया है. उनके पास से चोरी की स्प्लेंडर बाइक बरामद की गई है.

  • पुल-पुलियों व नालों पर खर्च होंगा एक करोड़

    नगर परिषद के अंतर्गत सड़क व पुल-पुलियों समेत नालों के निर्माण और विभिन्न तरह के विकास संबंधी 16 योजनाओं को क्रियान्वित करने के लिए नगर प्रशासन ने कवायद शुरू कर दी है. साथ ही नगर को क्लीन व ग्रीन बनाने की योजनाओं को क्रियान्वित करने के निमित्त संसाधनों के क्रय की प्रक्रिया जारी है.

  • नपं अध्यक्ष की कुर्सी बरकरार

    चनपटिया नगर पंचायत में नगर अध्यक्ष पर लगा अविश्वास प्रस्ताव कोरम के अभाव में खारिज हो गया. इससे अध्यक्ष की कुर्सी बरकरार रह गयी. नप अध्यक्ष नेसात आलम ने बताया कि पिछले दिनों नप के छह वार्ड पार्षदों ने नगर अध्यक्ष विमला देवी पर अविश्वास प्रस्ताव का आवेदन दिया था.

  • शादी का झांसा देकर नाबालिग को किया अगवा, तीन नामजद

    शादी का झांसा देते हुए बहला फुसला कर एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया है. पीड़िता के पिता ने थाने में आवेदन देकर तीन लोगों को आरोपी बनाया है. पुलिस आवेदन के आलोक में गहन जांच में जुट गई हैं. पीड़ित नाबालिग लड़की के पिता ने थाने में आवेदन देकर खुलासा किया हैं कि गांव के अभिषेक कुमार ने अपने सहयोगी नितेश कुमार के सहयोग से नाबालिग लड़की को अगवा किया है.

  • कार की ठोकर से दो सगे भाई घायल

    थाना क्षेत्र के रमपुरवा गांव में बुधवार की देर शाम कार की टक्कर से दो भाई गंभीर रूप से जख्मी हो गए. घायल रमपुरवा गांव निवासी शहीद मियां का 10 वर्षीय पुत्र सोहिल मियां एवं तौकीर मियां 5 वर्ष है. घायलों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मैनाटांड़ में करने बाद डॉक्टरों ने गंभीर स्थिति में बेतिया रेफर कर दिया गया.

  • आपत्तिजनक नारा लगाने का आरोपित गिरफ्तार, जेल

    आपत्तिजनक नारा लगाने के मामले में दर्ज योगापट्टी थाना कांड संख्या 371/17 के आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार अभियुक्त की पहचान योगापट्टी थाना क्षेत्र के कचहरी टोला पिपरा निवासी कौशर अंसारी पिता मुबारक अंसारी के रूप में की गई है.

  • झमाझम हुई बारिश, जलमग्न हुआ शहर

    सुहाना मौसम और झमाझम बारिश सुनकर इस गर्मी में थोड़ी देर के लिए अच्छा लग सकता है. लेकिन बात जब शहर की आती है तब लोग बारिश के बाद बाहर निकलने से कतराते नजर आते हैं. वजह है सड़कों व गलियों में जलजमाव का. कुछ मिनट की बारिश से ही शहर की ऐसी स्थिति बन जा रही है कि जनजीवन सामान्य नहीं रह पा रहा है.

  • चरस तस्करी में एक को दस वर्ष की सजा

    चरस तस्करी के एक मामले में जिला एवं सत्र न्यायधीश अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने एक चरस तस्कर को दोषी पाते हुए उसे दस वर्ष कठोर कारावास तथा एक लाख अर्थदंड की सजा सुनाई है. अर्थदंड का भुगतान नहीं करने पर उसे दो वर्ष की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. सजायाफ्ता मो. मैनूद्दीन उर्फ मोईन बलथर थाने के गौरिपुर शेखटोला का रहने वाला है.

  • चोरी की बाइक व हथियार के साथ तीन गिरफ्तार

    वाहन जांच केे दौरान बेतिया अरेराज पथ में जगदीशपुर पुलिस ने चोरी की बाइक समेत तीन अपराधियों को मंगलवार की शाम गिरफ्तार किया है. इनके पास से लोडेड देशी पिस्तौल व दो मोबाइल भी जब्त किये गये है.

  • साइकिल सवार वृद्ध की ऑटो की ठोकर से मौत

    बेतिया अरेराज मुख्य मार्ग के कठैया चौक के समीप ऑटो की ठोकर से साइकिल सवार की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. पुलिस ने ऑटो को अपने कब्जे में ले लिया है. वहीं शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

  • 50 हजार का इनामी हरेंद्र चौधरी हथियार के साथ गिरफ्तार

    चौतरवा थाना क्षेत्र के चुड़िहरवा निवासी कुख्यात अपराधी सरगना व 50 हजार का इनामी उमा चौधरी उर्फ हरेंद्र चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से एक देसी बंदूक और 12 बोर के पांच कारतूस बरामद किये गये हैं. पुलिस अधीक्षक जयंत कांत ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि 50 हजार का इनामी कुख्यात दस्यु सरगना उमा चौधरी उर्फ हरेंद्र चौधरी नवलपुर दियारा में पहुंच

  • स्कूल का ताला तोड़ कर चोरी

    थाना क्षेत्र की विशंभरपुर पंचायत स्थित आरडीपी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल का ताला तोड़कर चोरी की गई है. अज्ञात चोरों ने स्कूल से दस पंखा, इनवर्टर, बैटरी, लाउडस्पीकर एवं विद्यालय के कागजात चोरी किये हैं. विद्यालय के व्यवस्थापक मनोज कुमार के द्वारा स्थानीय पंचायत के मुखिया मुकेश कुमार एवं मुफस्सिल थाना प्रभारी को आवेदन दिया है.

  • भीषण गर्मी को देखते हुए 29 तक बंद रहेंगे स्कूल

    भीषण गर्मी लू के मद्देनजर जिले के सभी कक्षा नर्सरी से आठवीं तक के सरकारी एवं गैरसरकारी विद्यालयों में 29 जून तक छुट्टी रहेगी. जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे ने यह निर्देश जारी किया है. इसके मुताबिक इन स्कूलों में शैक्षणिक कार्य बंद रहेगा. जबकि इन विद्यालयों में गैर शैक्षणिक कार्य संचालित होता रहेगा.

  • चमकी बुखार का एक और मरीज मिला, गंभीर

    सिरिसिया थाना क्षेत्र के भीखमपुर गांव निवासी राजेश पटेल के 5 वर्षीय पुत्र राकेश कुमार अधिक बुखार होने पर परिजनों ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है. यहां डॉक्टरों द्वारा बच्चों को इलाज किया जा र

  • मोबाइल व 50 हजार रुपये चोरी करने के आरोप में युवक धराया

    नगर के प्रकाश नगर स्थित एक घर में घुसकर चोरी करने के आरोप में एक युवक को पुलिस ने गिरफ्तार की है. धराया युवक प्रकाश नगर निवासी विजय कुमार है.

  • वेटिंग हॉल, कम्युनिटी शौचालय का होगा निर्माण

    प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम के तहत जिले में कुल 24 करोड़ 44 लाख नौ हजार रूपये की लागत से विभिन्न विकास एवं कल्याणकारी कार्य संपन्न कराये जायेंगे. इसकी स्वीकृति केंद्रीय अल्पसंख्यक कल्याण मंत्रालय की ओर से चौदहवीं प्राधिकृत समिति ने जिले के अल्पंसख्यक बहुल क्षेत्रों में विभिन्न विकास के कार्यक्रम संपन्न कराने के लिए दी है.

  • शॉर्ट सर्किट से आग लगने से पांच दुकानें जलीं

    थाना क्षेत्र की हरपुर गढ़वा पंचायत स्थित पिपरपाती घाट के पास शॉर्ट सर्किट से लगी आग से पांच दुकान जलकर राख हो गया. इस संदर्भ में बताया जाता है कि आग पहले मजहर आलम के जूता चप्पल की दुकान से शुरू हुआ. इसके बाद देखते देखते मुमताज आलम का कपड़ा का दुकान, वासुदेव साह का जेवरात की दुकान, सुधीर साह का जेवर का दुकान, मोहम्मद आलम का पारचून का दु

  • सीएसपी संचालक ने महिला के बैंक खाते से निकाला रुपये

    थाना क्षेत्र के चुहड़ी बाजार निवासी व उत्तर बिहार ग्रामीण बैंक के सीएसपी संचालक अरविंद कुमार गुप्ता पर दर्जनों लोगों के खाता से आधार कार्ड के जरिये हजारों रुपये की अवैध निकासी का आरोप लगा है.

  • नाराज रोगियों ने किया प्रदर्शन

    अंचल क्षेत्र के मरजदवा स्टेशन से सटे सुंदरनगर कुष्ठ बस्ती के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिलने को लेकर सोमवार को जमकर विरोध प्रदर्शन किया. आक्रोशित रोगी हरि ठाकुर, शंकर सह, रमावती, शेख जहीर, विलास सहनी, जोनिया, भगमनीया, नेशा खातून, सलमा खातून आदि ने बताया कि विगत कई महीनों से कुष्ठ बस्ती के लोग स्वास्थ्य सुविधा से महरूम है.

  • पश्चिमी चंपारण : ट्रक-ऑटो की टक्कर में एएसआइ की मौत

    बेतिया के योगापट्टी थाने में तैनात थे जमादार बेतिया (पश्चिमी चंपारण ) : मनुआपुल ओपी क्षेत्र के सियारोसती गांव के पास ट्रक व ऑटो की टक्कर की टक्कर में एएसआइ दीपक कुमार घायल हो गये, जिनकी मौत इलाज के दौरान एमजेके अस्पताल में हो गयी. दीपक योगापट्टी थाने में तैनात थे. वह बांका के रहनेवाले थे. इस घटना में टेंपो चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. शुक्रवार को जमादार दीपक सिंह अपने घर (बांका) जाने के लिए ऑटो से बेतिया आ रहे थे.

  • बेतिया में ट्रक व टेंपो की टक्कर में एएसआई की मौत, चालक गंभीर

    मनुआपुल ओपी क्षेत्र के सियारोसती गांव के समीप ट्रक व टेंपो की आमने-सामने की टक्कर में एएसआई दीपक कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गये. एमजेके अस्पताल में इलाज के दौरान उन्होंने दम तोड़ दिया. दीपक योगापट्टी थाने में तैनात थे. वह बांका के रहने वाले थे. इस घटना में टेंपो चालक गंभीर रूप से घायल हो गया. एमजेके अस्पताल के चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए उसे पटना रेफर कर दिया है.

  • 93 लाख रुपये से बस स्टैंड के समीप बनेगा मछली बाजार

    जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने शनिवार को बस स्टैंड स्थित मत्स्य विभाग के तालाब का निरीक्षण किया. इस दौरान पोखरा तट पर अतिक्रमण देख डीएम बिफर पड़े. कहा कि रविवार से ही पोखरा तट पर हुए अतिक्रमण का सीमांकन करायें. ताकि 1600 वर्गमीटर की 93 लाख की लागत से मछली बाजार का निर्माण कराया जा सके.

  • भीषण गर्मी में झमाझम बारिश से मिली राहत

    झमाझम बारिश से शहर से गांव तक मौसम सुहाना हो गया. किसानों के मुरझाये चेहरे खिल उठे. मौसम सुहाना होने से गर्मी से परेशान जिलेवासियों को राहत पहुंची. साथ ही खेती किसानी शुरू होने की उम्मीद से किसानों की चिंता खत्म होती नजर आयी. करीब 2 सप्ताह से रिकॉर्ड तोड़ गर्मी से परेशान

  • 22 मिनट की बारिश में सड़कों पर भरा पानी

    महज 22 मिनट की बरसात में शहर में पानी-पानी हो गया. दर्जनों जगहों जलजमाव हो गया. इससे लोगों को परेशानियों से जूझना पड़ा. प्रमुख बाजारों समेत सभी जगहों पर घुटनों तक पानी जमा हो गया.

  • नाती को बचाने गयी नानी की पीट कर हत्या

    गौनाहा थाना क्षेत्र के मोर बेलवा गांव में उधार नहीं देने के विवाद को लेकर हुई मारपीट में नानी और नाती गंभीर रूप से जख्मी हो गये. इलाज के दौरान नानी की मौत हो गई. गंभीर रूप से घायल नाती का इलाज जारी है. नगर पुलिस ने महिला के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

  • चकिया में सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत

    सर्पदंश की शिकार बहन को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के क्रम में बरजी के पास सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गयी. दोनों रिश्तेदार हैं. मृतकों की पहचान थाना क्षेत्र के चकिया के ईमादपट्टी नया टोला निवासी पप्पू कुमार(19) व मुजफ्फरपुर जिला के बरूराज थाना के सिसवा निवासी रिश्तेदार

  • बाप-बेटे समेत तीन धराये

    शहर के अांबेडकर कॉलोनी में शराब बना कर बेचने की सूचना पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. सदर डीएसपी पंकज कुमार रावत के नेतृत्व में पांच थाने की पुलिस ने यहां शुक्रवार की सुबह एक घर में छापेमारी कर मौके से 2000 लीटर कच्चे माल को नष्ट कर दिया गया. जबकि करीब 20 लीटर शराब जब्त की गई है. पुलिस वहां से गैस सिलेंडर, गैस चूल्हा, वर्तन सहित कई सामग्री को जब्त की है.

  • चरस तस्कर को 12 साल की सजा

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने चरस तस्कर को दोषी पाकर उसे 12 वर्ष कठोर कारावास की सजा सुनाते हुए एक लाख जुर्माना की सजा सुनायी है. सजायाफ्ता तस्कर पूर्वी चंपारण के रामगढ़वा थाना के पनटोका का ओमप्रकाश गुप्ता है.

  • धोखाधड़ी के मामले में दंपती गिरफ्तार

    जमीन रजिस्ट्री करने के एवज में 2 लाख 51 हजार रुपया लेकर धोखाधड़ी करने के मामले के आरोपित दंपती को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि बेलबाग बंगाली कालोनी के रहने वाले मैनाटांड़ के रामगीर धोबनी निवासी अवधेश मिश्र एवं उनकी पत्नी कंचन देवी के विरुद्ध नगर थाने में एक प्राथमिकी दर्ज की गयी थी.

  • घटिया सामग्री लगाने को लेकर प्रदर्शन

    थरूहट क्षेत्र के सिसवा ताजपुर गांव के समीप शुक्रवार को पीएचईडी द्वारा बनाये जा रहे जलमीनार में घटिया सामग्री लगाने को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश है. इसको लेकर ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया.

  • लद्दाख में बलथर के तीन की संदिग्ध हालत में मौत

    जम्मू के लेह लद्दाख में जिले के बलथर गांव के तीन दोस्तों की संदिग्ध हालत में मौत हो गयी. उनकी पहचान कृच पटेल के पुत्र भीम पटेल, नंदलाल पटेल के पुत्र विकास पटेल व मुखदेव पटेल के पुत्र करण पटेल के रूप में हुई है. बताया जाता है कि तीनों लेह लद्दाख में रहकर पेंटर का काम करते थे. मंगलवार की रात परिजनों को फोन के जरिये इन तीनों के मौत की जान

  • मेडिकल कॉलेज में खुले एईएस वार्ड में सात बच्चे भर्ती

    एक्यूट इंसेफलाइटिस सिंड्रोम यानि एईएस को लेकर स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह अलर्ट है. चमकी बुखार को लेकर गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में इसके लिए एक अलग वार्ड बनाया गया है. यहां संदिग्ध एईएस के मरीजों को रखकर उनकी जांच व इलाज जारी है.

  • लौरिया में शौच के लिए जा रही किशोरी से रेप

    थानाक्षेत्र के एक गांव में नाबालिग किशोरी के साथ रेप का मामला आया है. गांव के ही एक युवक ने पीड़िता के साथ उस समय रेप की वारदात को अंजाम दिया, जब वह शौच के लिए सरेह की ओर जा रही थी. मामले में पीड़िता के पिता के आवेदन पर पुलिस आरोपित लड्डू के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर उसकी गिरफ्तारी में जुट गयी है.

  • दाल-चावल के साथ बनायी थी बैगन की सब्जी, खाते ही तीनों की हुई मौत

    जम्मू के लेह लद्दाख में बलथर के तीन दोस्तों की मौत होने के बाद गांव में चीख पुकार मची है. परिजनों ने जहां कोहराम है. वहीं ग्रामीण भी इस घटना से काफी आहत हैं. परिजनों को बिलखते देख पूरा टोला मातम में डूब सा गया है. पूरे गांव में इसी को लेकर चर्चा है. तीनों की पक्की दोस्ती और फिर ती

  • पांच किमी. तक सड़क पर लगेंगे पौधे

    पर्यावरण से खिलवाड़ करने का खामियाजा अब सामने आने लगा है. ऐसे में सरकारी एवं गैर सरकारी संगठनों ने पौधरोपण को प्राथमिकता दी है. इसी कड़ी में ग्रामीण कार्य विभाग ने पौधरोपण की एक सशक्त योजना बनाई है. इस योजना में विभाग के अधीन की सड़कों के दोनों किनारे पौधरोपण किया जाएगा.

  • पश्चिमी चंपारण : प्रेमी युगल को पेड़ से बांध कर पीटा, गांव में घुमाया

    बगहा/हरनाटांड़ (पश्चिमी चंपारण) : वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के थारू आदिवासी बाहुल्य संतपुर सोहरिया में नवविवाहित प्रेमिका से ससुराल में मिलने पहुंचे प्रेमी की पिटाई की गयी. प्रेमी व प्रेमिका को रस्सी से बांध कर पूरे गांव में घुमाया. इस दौरान इस घटना का वीडियो भी बनाया गया. इसकी भनक वाल्मीकिनगर थाने की पुलिस को भी नहीं लगी. प्रेमी युगल के पकड़े जाने के बाद थरूहट की पंचायत ने रात से सुबह तक पंचायती कर दोनों को बांध कर पीटने का तुगलकी फरमान सुनाया.

  • बेतिया में मरीज की मौत पर मेडिकल कॉलेज में हंगामा

    गवर्मेंट मेडिकल कॉलेज सह एमजेके सदर हॉस्पिटल में मंगलवार को घायल बस चालक की मौत पर हंगामे के बाद जूनियर डॉक्टरों (इंटर्न) ने हॉस्पिटल की इमरजेंसी सेवा ठप कर दी. इससे पूरे अस्पताल में अफरा-तफरी मच गई.

  • हथियार के साथ शातिर अशोक तिवारी गिरफ्तार

    नगर थाना की पुलिस को बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने आधा दर्जन से अधिक लूटकांड एवं अन्य आपराधिक मामलों के आरोपी शातिर अशोक तिवारी को उसके एक अन्य सहयोगी के साथ गिरफ्तार कर लिया है. उसके पास से पुलिस ने एक लोडेड देशी पिस्तौल भी बरामद किया है. ए

  • बिजली की चपेट में आकर मिस्त्री झुलसा, हंगामा

    नौतन-बेतिया मुख्य मार्ग में बैरिया प्रखंड के तिलंगही में स्थित ट्रांसफार्मर बनाने के चक्कर में एक मिस्त्री बुरी तरह झुलस गया. घटना मंगलवार सुबह की है. झुलसा ग्रामीण प्राइवेट मिस्त्री बैरिया के वार्ड नंबर नौ निवासी कन्हैया मुखिया बताया गया है. घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने नौतन पावर ग्रिड व थाना पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया

  • बाइक चोर का सरगना हथियार के साथ गिरफ्तार

    वाहन चेकिंग के दौरान नगर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के सरगना को गिरफ्तार किया है. एसपी जयंतकांत ने बताया कि नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह, महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी अपने सहयोगी पुलिस बल के जवानों के साथ जनता सिनेमा के समीप वाहन चेकिंग कर रहे थे.

  • जयमंगलापुर में ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस को खदेड़ा

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के जयमंगलापुर गांव में ग्रामीणों की भीड़ उस समय उग्र हो गयी, जब एक दलित उत्पीड़न केस के आरोपियों को गिरफ्तार करने पुलिस पहुंची. भूमि-विवाद को लेकर एकत्र हुए ग्रामीण पुलिस जीप में बैठी कांड संख्या 145/18 की वादी और गोखुला गांव निवासी कांति देवी को देख भड़क उठे और पुलिस वाहन को खदेड़ दिया.

  • 45 बकायेदारों की होगी गिरफ्तारी, वारंट जारी

    पंजाब नेशनल बैंक के 45 बकायादारों को गिरफ्तार करने आदेश जारी किया है. यह आदेश जिला निलाम पत्र पदाधिकारी की ओर से सभी बकायादारों के विरूद्ध 31 लाख 83 हजार 995 राशि की वसूली के लिए बॉडी वांरट जारी किया गया हैं. बकायदारों की गिरफ्तारी को लेकर जिला निलाम पदाधिकारी वारंट जारी करते हुए वांरट तामिला के लिए पुलिस अधीक्षक जयंतकांत को पत्र भेजा है.

  • बेतिया में िमला चमकी बुखार का मरीज, भर्ती

    उतर बिहार में जारी एईएस के कहर के बीच बेतिया में भी चमकी बुखार का एक मरीज पाया गया है. इसकी पुष्टि गर्वनमेंट मेडिकल कालेज के प्राचार्य डाॅ. विनोद प्रसाद ने भी की है. अस्पताल में भर्ती पीड़ित बच्चे की पहचान पहाड़पुर थाना क्षेत्र के नोनेया निवासी चोकट मांझी के छह वर्षीय पुत्र बलवीर कुमार के रूप में हुई है.

  • गर्मी में दर-दर भटकते रहे, नहीं हुआ इलाज

    जिले के डॉक्टर सोमवार को हड़ताल पर रहे. यह आईएमए के आह्वान पर किया गया था. पश्चिम बंगाल के एनआरएस मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में डाॅक्टरों के साथ हुई मारपीट की घटना के बाग विरोध प्रकट करते हुए आईएमए ने यह आह्वान किया. आईएमए के साथ जेडीएस एवं भाषा संगठनों ने भी इस देशव्यापी हड़ताल के लिए आह्वान किया था.

  • इलाज के अभाव में लौटे मरीज, इमरजेंसी सेवा रही बहाल

    आईएमए के आह्वान पर सोमवार को डॉक्टरों के हड़ताल के कारण पीएचसी में ओपीडी सेवा ठप रही. ओपीडी सेवा नहीं रहने से करीब दो सौ से ज्यादा मरीज बैरंग लौट गए. हालांकि इमरजेंसी सेवा बहाल रही और डाक्टरों की टीम मरीजों के इलाज में लगी रही. बनवरिया की कांति देवी, महुआ भुसा की अंतिमा देवी, बसवरिया की बेगम खातुन,

  • चोरी की बाइक के साथ पांच गिरफ्तार

    शहर में चलाये गये विशेष वाहन चेकिंग अभियान के दौरान चोरी की दो बाइक जब्त करते हुए पांच युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है. गिरफ्तार युवकों में से एक के पास से एक देसी पिस्तौल व एक कारतूस भी जब्त किया गया है. पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि रविवार को शहर के विभिन्न इलाकों में सघन वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा था.

  • रसायनिक की जगह जैविक खाद डालें

    भैरोगंज थाना क्षेत्र की बांसगांव मंझरिया पंचायत के बांसगांव के मंदिर परिसर में सोमवार को किसान चौपाल का आयोजन किया गया. जिसकी अध्यक्षता पंचायत के मुखिया बब्लू बैठा ने किया. किसानों को संबोधित करते हुए कृषि समन्वयक सुभाष मिश्रा ने कहा कि किसान श्री विधि से खेती करें.

  • गैस टैंकर से टकरायी स्कॉर्पियो चालक समेत दो की गयी जान

    मझौलिया (पचं) : बेतिया-मोतिहारी पथ एनएच 727 के दुबौलिया चौक स्थित गायत्री मंदिर के पास सड़क के बगल में खड़े गैस के टैंकर से मोतिहारी की तरफ से आ रही स्कॉर्पियो जा टकरायी. इसमें पूर्वी चंपारण के तुरकौलिया थाने के सेमरा टोला भिस्वा निवासी स्कॉर्पियो चालक नंदन कुमार की मौत हो गयी, जबकि स्कॉर्पियो पर सवार चार लोग जख्मी हो गये. इनमें एक की मौत इलाज के दौरान एमजेके अस्पताल में हो गयी.

  • पुल-पुलियों का होगा कायाकल्प

    नगर परिषद की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से शहर के जर्जर व टूटे पुल-पुलियों का पुन: निर्माण की कवायद आरंभ हो गयी है. इन योजनाओं में चतुर्थ राज्य वित्त आयोग, चौदहवीं वित्त, सात निश्चय की गली नाली योजना तथा पेशाकर मद की कुल 47.06 लाख की लागत से 10 अतिमहत्वपूर्ण

  • ग्रामीणों ने रुपये चुरा भाग रहे कोढ़ा गिरोह के बदमाश को पुलिस के हवाले किया

    स्थानीय बाजार समिति रोड में एक परचून की दुकान पर खरीददारी करने आए धोकरहा के सोनालाल साह की बाइक की डिक्की तोड़कर 30 हजार रुपये चुरा लेने के उपरांत ग्रामीणों को खदेड़कर एक युवक को प

  • अगले वर्ष जुलाई तक हर हाल में तैयार करें भवन

    स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण में विलंब को गंभीरता से लिया और निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि भवन निर्माण में किसी तरह का विलंब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. हर हाल में 2020 के जुलाई तक निर्माण पूरा करने का उन्होंने कड़े निर्देश निर्माण एजेंसी के पदाधिकारियों को दिये.

  • बीज टीकाकरण रथ को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

    आत्मा के परियोजना निदेशक सह सहायक निदेशक पौधा संरक्षण अजित कुमार शरण ने कहा कि बीज टीकाकरण से फसलों में होने वाले 90 फीसद रोगों का निदान हो जाता है. खरीफ जैसे धान के फसल में धान के बीज में 2 ग्राम प्रति 1 किलोग्राम बीज में कारबेंडाजोल पानी के साथ मिलाने से इसका बीज का टीकाकरण हो जाता है.

  • जूनियर डॉक्टरों ने ओपीडी को ठप कर किया प्रदर्शन

    कोलकाता में डॉक्टर से हुए मारपीट के विरोध में शुक्रवार को बेतिया में भी जूनियर डॉक्टरों ने जमकर हंगामा किया. यहां गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज सह एमजेके सदर हॉस्पिटल में पहले तो जूनियर डॉक्टरों ने ओपीडी के सामने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और फिर ओपीडी सेवा ठप कर दी. डॉक्टरों को उनके कक्ष तक जाने नहीं दिया गया.

  • युगल हत्याकांड के तीन आरोपितों को उम्रकैद

    वर्ष 2007 में भूमि विवाद के चलते हुई एक हत्या मामले की सुनवाई पूरी करते हुए सप्तम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश सत्यनारायण शिवहरे ने तीन हत्यारोपितों को दोषी पाते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है. साथ ही तीनों पर एक-एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगायी है. वहीं इसी मामले के तीन अन्य आरोपितों को न्यायालय ने साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया है.

  • साइबर अपराधियों ने खाते से 1.18 लाख रुपये उड़ाये

    साइबर अपराधियों ने नन्हकार गांव के कृष्णा साह के खाते से 1.18 लाख रुपया उड़ा लिया है. मामले में कृष्णा ने शिकारपुर थाने में आवेदन देकर बताया है कि उसका खाता एसबीआइ बैंक में है. कुछ दिन पहले उसके मोबाइल पर एक फोन आया. फोन करने वाले व्यक्ति ने अपने आप को बैंक मैनेजर बताया औ

  • आधा दर्जन डॉक्टरों से जवाब तलब

    पीएचसी के ओपीडी में प्रतिदिन दस से कम मरीज देखने पर आधा दर्जन चिकित्सकों से सीएस ने जवाब तलब किया है. इसमें हरनाटांड पीएचसी के डॉ. सबिहा खातुन, गौनाहा पीएचसी के डॉ. अवनीश ध्वज सिंह, मधुबनी पीएचसी के डॉ. अंशुमान पांडेय, मझौलिया पीएचसी के डॉ. इमरान हुसैन, नौतन पीएचसी के डॉ. नफीश अहमद, सिकटा पीएचसी के डॉ. राकेश कुमार का नाम शामिल है.

  • हार्न बजाने से मना करने पर बॉडीगार्ड की पिटाई

    गाड़ी का हार्न बजाने से मना करने पर कतिपय तत्वों ने सिपाही राजेश सिंह को मारपीट कर घायल कर दिया है. राजेश का इलाज एमजेके अस्पताल में हो रहा है. राजेश नौतन विधायक नारायण साह का अंगरक्षक हैं. मामले में राजेश ने नौरंगाबाग निवासी लाल बाबू सिंह इसके भाई श्याम बाबू सिंह व रामबाबू सिंह

  • नल जल योजना में मैनाटांड़ प्रखंड फिसड्डी

    मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में शामिल नल जल योजना की समीक्षा बैठक गुरुवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में किया गया. समीक्षा में जिले के विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी, कार्यपालक सहायक एवं पंचायत सचिव मौजूद रहे. इस दौरान विशेष रूप से नल जल योजना की समीक्षा की गयी.

  • किशोर पर जानलेवा हमला, मुख्य आरोपित गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के मडुआहा गांव में एक बारह वर्षीय किशोर नीतीश कुमार को जान मारने की नीयत से फरसा व दबीला से वार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया. घटना गुरूवार दस बजे दिन की बताई गयी है.

  • आजादी बाद पहली बार बिजली देख झूम उठे नदिया टोला के ग्रामीण

    थाना क्षेत्र के नदिया टोला के लोग आजादी के बाद पहली बार अपने घरों में बिजली की रोशनी को देख खुशी में झूम उठे. लौरिया प्रखंड की साठी पंचायत अंतर्गत परसौनी नदिया टोला में गुरुवार को जैसे ही बिजली की सप्लाई दी गई, लोगों के चेहरे खुशी झलकने लगी.

  • पोखरा चौक से 140 पाउच के साथ तस्कर समेत दो धराये

    शिकारपुर थाना से महज दो सौ गज की दूरी पर पोखरा चौक के पास अवैध शराब बिक्री करने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान अलग-अलग स्थानों पर रखी गई देसी शराब के 140 पाउच के साथ शराब तस्कर मनोज पटेल व शराब पीने के आरोप में वार्ड सात निवासी सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया. छापे

  • दो लाख का झांसा देकर 50 हजार रुपये ले भागा

    नगर के एसबीआई बगहा बाजार की शाखा में पैसा जमा करने आयी महिला से ठगी करके 50 हजार रुपया ले लेने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. मामले में पुलिस से एक युवक को हिरासत में लेकर पूछता

  • पुत्रों की प्रताड़ना से तंग पिता ने लगायी थाने में गुहार

    पुत्रों के द्वारा माता पिता को प्रताड़ित किया जा रहा है. मामला मैनाटांड़ क्षेत्र के धोबनी गांव की है. इस मामले के संबंध में प्रफुल्ल चंद्र मिश्र ने मैनाटाड़ पुलिस को लिखित आवेदन सौंपा है. इसमें बताया कि मुझे तीन पुत्र हैं तथा मेरे दो पुत्र अविनाश कुमार, अमित कुमार द्वारा हम दोनों पति-पत्नी को मारपीट की जाती है एवं प्रताड़ित किया जाता है.

  • पिटाई से गंभीर महिला का हुआ गर्भपात, रेफर

    मझौलिया थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में दुकान से उधार नहीं देने पर एक महिला की जमकर पिटाई की गयी. कतिपय तत्वों ने महिला के साथ बदसलूकी की. पिटाई के कारण महिला का गर्भपात हो गया है. मामले में माधोपुर निवासी पीड़िता ने मझौलिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

  • हॉस्पिटल में मरीजों के लिए बनाये गये अलग वार्ड

    स्वास्थ्य विभाग ने मस्तिष्क ज्वर यानी चमकी बुखार को लेकर जिले में अलर्ट जारी किया हैं. इस बीमारी से निपटने के लिए हर स्तर पर व्यवस्था की गई हैं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, रेफरल अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल में चार-चार बेड के अलग वार्ड बनाए गए हैं. सभी अस्पतालों में दवा, उपकरण व एंबुलेंस की व्यवस्था की गई हैं.

  • बहाली में गड़बड़ी पर नपेंगी सीडीपीओ और पर्यवेक्षिका

    जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने बाल विकास परियोजना में कार्यरत पर्यवेक्षिका एवं सीडीपीओ को हिदायत दी है कि यदि परियोजना में सेविका सहायिका बहाली में मैपिंग करने में किसी प्रकार की लापरवाही उजागर हुई तो कार्रवाई तय है. वे बुधवार को बाल विकास परियोजना के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे.

  • 'जस्टिस फॉर ट्विंकल' के लिए संगठनों ने निकाला कैंडल मार्च

    ट्विंकल शर्मा के लिए जस्टिस की मांग करते हुए शहर के युवाओं ने मंगलवार को कैंडल मार्च निकला. जस्टिस फॉर ट्विंकल के नाम से इस मार्च में मारवाड़ी युवा मंच के सदस्यों के अलावा इनरव्हील क्लब के सदस्यों ने भी भाग लिया.

  • बेतिया महिला थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष समेत पांच सस्पेंड

    जिले में अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने के सख्त निर्देश देने के तुरंत बाद ही पुलिस कप्तान जयंत कांत ने शुरू कर दिया है. पहली कार्रवाई गश्ती में लापरवाही बरतने को लेकर की गई है. इस आरोप में एसपी ने महिला थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिस पदाधिकारियों व आरक्षियों को सस्पेंड कर दिया है.

  • किसानों को बिजली कनेक्शन देने को आज कैंप

    जिले के सभी प्रखंड कार्यालयों में बुधवार को बिजली कनेक्शन देने का कैंप लगेगा. इस कैंप में किसानों को खेती करने के लिए एग्रीकल्चर कनेक्शन दिए जाएंगे. किसानों को कनेक्शन के लिए फार्म भर कर कागजात के साथ जमा काराना होगा. इसके लिए उन्हें बिजली विभाग के कार्यालय जाने की जरुरत भी नहीं है. किसान कैंप में हीं फॉर्म भरकर जमा करा सकते हैं.

  • भारी विराेध के बीच जलमीनार स्थल से हटाया अवैध कब्जा

    उत्तरवारी पोखरा पर नगर परिषद की अपनी भूमि पर करीब एक वर्ष से जारी अतिक्रमण डीएम की पहल पर मजिस्ट्रेट की तैनाती के एक दिन पूर्व ही हटा दिया गया. साथ ही वर्षों से बाधित जलमीनार का कार्य सभापति गरिमा देवी सिकारिया के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने मंगलवार को आरंभ करा दिया.

  • चावल बरामदगी मामले में ट्रैक्टर ट्रेलर को जब्त करेगी सरकार

    रामनगर में चावल जब्ती मामले में ट्रैक्टर-टेलर को अधिहरण किया जायेगा. इसको लेकर बगहा एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे को ट्रैक्टर-टेलर व जब्त चावल को राज्य सात करने को लेकर प्रस्ताव भेजा है. भेजे गए प्रस्ताव में ट्रैक्टर संख्या- बीआर-22-क्यू

  • सारण : पुलिस टीम पर महिलाओं का हमला, दारोगा घायल, इधर, पचं में हिंसक झड़प, पुलिस पर पथराव, नौ धराये

    एकमा (सारण) : रसूलपुर मठिया में सोमवार को शराब बेचने के मामले में गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर आरोपितों के घर की महिलाओं ने हमला कर दिया व जमकर पथराव किया. इससे दारोगा विजय तिवारी समेत पुलिस के जवान संजय कुमार राम व दौलत राम जख्मी हो गये. महिलाओं ने दारोगा की वर्दी तक फाड़ डाली. इससे पुलिस को जान बचाकर भागना पड़ा.

  • 32 प्लस टू विद्यालयों में 12वीं कला की 2595 सीटें बढ़ीं

    जिले के 32 पल्स टू विद्यालयों में नामांकन के लिए आवंटित सीटें बढ़ा दी गई हैं. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इसकी मंजूरी भी दे दी है. यह मंजूरी जिले के 32 विद्यालयों में आवंटित कला संकाय की सीटों को लेकर दी गई है. पिछले सत्र तक इन सभी विद्यालयों में कुल मिलाकर पांच हजार 930 सीटों पर नामांकन लिया जाता था.

  • मच्छरों से निजात पाने के लिए बरतें सावधानी

    प्रकार मच्छर के काटने के बाद कई तरह की बीमारियां फैल रही हैं. जैसे मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया, येलो फीवर आदि. इसको लेकर लोग डरे सहमे हैं. मच्छर कैसे और क्यों काटते हैं तथा मच्छरों के उत्पात से कैसे बचा जाये. एक्सपर्ट से बातचीत पर आधारित रिपोर्ट.

  • सांप को बचाने में बोलेरो अनियंत्रित, छह घायल

    बगहा वाल्मीकिनगर मुख्य सड़क मार्ग में नौरंगिया गांव के समीप बोलेरो के सामने अचानक जंगल से निकल कर विशाल सर्प सड़क पर आ गया. जिसे बचाने के क्रम में वाहन चालक अनियंत्रित हो गया एवं वाहन जंगल में घुस गया. इस दौरान वाहन में सवार करीब आधा दर्जन लोग बुरी तरह जख्मी हो गये.

  • वन क्षेत्र में अर्द्धसैनिक बल के 40 जवान होंगे तैनात

    वीटीआर वन क्षेत्रों में जंगल और वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर राज्य वन मुख्यालय गंभीर है. इसको ले अर्द्धसैनिक बल के 40 जवानों की तैनाती की गयी है. वन प्रमंडल एक व दो के वन क्षेत्रों में 40 जवान में से 21 ने योगदान कर लिया है. वन प्रमंडल दो के डीएफ गौरव ओझा वन वन प्रमंडल एक के

  • हथियार बरामदगी मामले में दो मुख्य आरोपितों की तलाश को ले छापेमारी

    नगर थाना क्षेत्र के छत्रौल चौक के समीप से बगहा पुलिस ने रविवार को दो देसी एकनाली बंदूक व सात जिंदा कारतूस के साथ दो अपराधी को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर इस मामले में लिप्त दो अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को ले छापेमारी तेज कर दी गयी है. थानाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद ने बताया कि फरार दोनों मास्टर माइंड अपराधियों की धर पकड़ को ले छापेमारी की जा रही है.

  • व्यवसायी से मांगी 21 लाख रंगदारी

    लालबाजार के कपड़ा व्यवसायी जय कुमार झुनझुनवाला से 21 लाख की रंगदारी मांगने का मामला आया है. इस मामले में पीड़ित की ओर से मुहैया कराये गये वीडियो क्लिप के आधार पर पुलिस ने बानुछापर के केदार यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष अ

  • कोचिंग संचालक से पांच लाख की रंगदारी मांगी

    शहर में संचालित एक कोचिंग संस्थान के मालिक को फोन कर बदमाशों ने पांच लाख रूपये की रंगदारी मांगी है. मामले में कोचिंग संचालक जयप्रकाश नगर आईटीआई निवासी भारत भूषण ने नगर थाना में आवेदन दिया है. थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. शीघ्र ही बदमाश पुलिस गिरफ्त में होगा.

  • 14 लाख की चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार

    सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने लगभग ₹14 लाख के मादक पदार्थ चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. एसएसबी ने उक्त करवाई सीमा स्तंभ संख्या 409/54 के समीप बस स्टैंड से किया है. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान शिवपूजन साह, ग्राम मोहब्बत छपरा थाना तुरकौलिया जिला पूर्वी चंपारण के रूप में की गई है.

  • बिहार में 28 लाख की चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

    बेतिया : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के सिकटा बाजार के निकट एक बस अड्डे से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की एक टीम ने पड़ोसी देश नेपाल से लाये गये करीब 28 लाख रुपये मूल्य के एक किलो चार सौ ग्राम अवैध मादक पदार्थ चरस के साथ एक तस्कर को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया.

  • पिटाई की वीडियो बना सोशल मीडिया पर किया वॉयरल

    दलित महिला पर लांछन का आरोप लगाकर पहले तो दबंगों ने उसे व एक युवक को विद्युत पोल में रस्सी से बांधकर उसकी जमकर पिटाई की. इससे भी जी नहीं भरा तो भद्दी- भद्दी गालियां देने के साथ-साथ पीड़िता की लज्जा भंग करने का प्रयास किया गया और फिर इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वॉयरल कर दिया गया. मामला साठी थाना क्षेत्र के एक गांव की है.

  • चोरी के आरोप में मिस्री को बंधक बनाकर पीटा

    चाभी रिपेयरिंग के दौरान आलमारी से आभूषण चोरी करने का आरोप लगाकर एक मिस्री को बंधक बनाकर पीटने का मामला आया है. घटना शहर के गैसलाल चौक का है. मामले में बसवरिया निवासी बब्लू मिस्त्री ने गैसलाल चौक के पिंटू उर्फ सुमित कुमार, दीपक कुमार, रवि कुमार, संतोष कुमार के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई हैं. बब्लू ने उन पर कमरे में बंद कर पिटाई करने का आरोप लगाया है.

  • मझौलिया व जगदीशपुर में आज से एक सप्ताह तक दिन में नहीं मिलेगी बिजली

    बिजली विभाग के तार व पोल बदलने की योजना ने मझौलिया व जगदीशपुर क्षेत्र के लोगों की मुश्किले बढ़ा दी है. चरम पर चल रहे गर्मी के प्रकोप के बीच बिजली सप्लाई बहाल रहने की जगह विभाग ने आठ दिनों के लिए बिजली सेवा ठप कर दी है.

  • भूमि विवाद को ले दो गुटों में हिंसक झड़प

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के पचमवा गांव में दो पक्षों के बीच हिंषक संघर्ष में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. इनमें से पांच की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेतिया रेफर कर दिया गया है. मामला भूमि विवाद का बताया जाता है.

  • काउंटर पर पैर रखने पर दवा दुकान में घुस कर कर्मी को पीटा, धमकी दी

    शहर के एसबीआइ की मुख्य शाखा के सामने स्थित साईं मेडिको दवा दुकान में घुसकर दुकानदार के कर्मी की पिटाई का मामला सामने आया है. वायरल वीडियो में पिन्नू नामक व्यक्ति उक्त कर्मचारी को पीटते हुए दिख रहा है. तीन जून को हुई इस वारदात का वीडियो वायरल होने पर एक्शन में आयी पुलिस ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए उसके लाल बाजार स्थित आवास पर छापेमारी की.

  • कोचिंग से अगवा कर युवक की हत्या का प्रयास

    शहर में इन दिनों गुंडागर्दी के मामले बढ़ गये हैं. दवा दुकान के कर्मचारी की पिटाई की वॉयरल वीडियो का मामला अभी गरमाया ही था कि एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल कर दी गई है. इस वीडियो में कुछ दबंग किस्म के लोग एक युवक की बुरी तरह पिटाई करते दिख रहे हैं.

  • फाॅर्म हाउस में घुसकर पूर्व मुखिया पर जानलेवा हमला

    लौरिया थाना क्षेत्र के मरहिया के पूर्व मुखिया पर बुधवार की देर शाम काफी संख्या में असामाजिक तत्वों ने जानलेवा हमलाकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. साथ ही फार्म हाउस में रखे वाहन व सामान को तोड़ दिया गया. गंभीर हालत में पूर्व मुखिया को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • विवाहिता को जलाने के आरोप में दर्जनभर धराये

    शिकारपुर थाना के जुड़ी मियां टोला में एक विवाहिता को जलाने का प्रयास किया गया. खबर पर पहुंची पुलिस ससुराल पक्ष के एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही पुलिस ने एक प्रेस लिखा चारपहिया वाहन भी जब्त किया है.

  • मीना बाजार रोड की 150 से अधिक दुकानें ध्वस्त

    शहर में आलोक भारती चौक से मीना बाजार सब्जी मंडी होते हुए हॉस्पिटल के पीछे पथरी घाट तक रोड के किनारे कब्जा करनेवालों के लिए गुरुवार का दिन शामत भरा रहा. प्रशासनिक कहर इनपर टूटा और देखते ही देखते इनके निर्माण पर जेसीबी चला दी गयी. पटरी पर हुए निर्माण जहां ढहा दिये गये, वहीं झोप

  • छात्रावास में मिल रही सुविधाओं पर लगायी रोक

    शहर के पीउनीबाग मोहल्ला स्थित अंबेडकर जगजीवन छात्रावास में छात्रों को मिली रही सुविधाओं पर एसडीएम ने रोक लगा दी है. यह कार्रवाई के पीछे यह बताया गया है कि छात्रावास में कोई भी वैध छात्र नहीं है. इसको गंभीरता से लेते हुए सदर एसडीएम विद्यानाथ पासवान ने जिला कल्याण पदाधिकारी को प्रतिवेदन भेजा है.

  • दुकानदार की पिटाई का वीडियो वायरल होने पर बोलीं रेणु देवी, मेरे भाई से मेरा कोई लेना-देना नहीं, पुलिस ने जब्त की गाड़ी

    बेतिया : बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी के भाई द्वारा दुकानदार की पिटाई का वीडियो वायरल होने के मामले में पूर्व मंत्री रेणु देवी ने कहा है कि ''''मेरे भाई से मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मेरा नाम इस मामले में उछालना गलत है.'''' साथ ही उन्होंने कहा है कि ''''दोषी पर कार्रवाई हो.''''

  • पुलिया निर्माण में कोताही के विरोध में प्रदर्शन

    प्रखंड की सनसरैया पंचायत के कुर्मी टोला व नवका टोला के बीच छोटी नहर में हो रहे पुलिया निर्माण में कोताही को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया. भाजपा नेता सह स्थानीय ग्रामीण देवीदयाल प्रसाद, सनेजर प्रसाद, शैलेश पटेल, अजय कुमार, संत कुमार, योगेन्द्र प्रसाद, ओमप्रकाश प्रसाद, अनिल पटेल, अनिरूद्ध पटेल

  • लंगड़ा गांव में दो गुटों में झड़प, आधा दर्जन घायल

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के लंगड़ा गांव में दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प में आधा दर्जन लोग घायल हो गए. घटना में दोनों तरफ से आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं. जिनका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया है. इधर इनमें से पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया है और अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • हादसों में तीन की मौत, चार घायल

    जिले के अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज एमजेके अस्पताल में जारी है. दुर्घटनाओं में मृत लोगों के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया.

  • बगहा एक की सीडीपीओ पर प्रमुख ने लगाये आरोप, डीपीओ करेंगी जांच

    बगहा एक प्रखंड की प्रमुख ललिता देवी ने डीएम को आवेदन देकर बगहा एक की सीडीपीओ पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं. हालांकि आरोपों को गंभीरता से लेते हुए डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने आईसीडीएस की डीपीओ को जांच कर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है. प्रखंड प्रमुख ललिता देवी ने डीएम को दिये गये आवेदन में कहा है कि

  • 3.68 करोड़ की लागत से होगा शहरी क्षेत्र का विकास

    नगर परिषद क्षेत्र में चुनाव के कारण रूके पड़े विकास कार्य की प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू हो गयी. नप प्रशासन के जरिए 3.68 करोड़ की लागत से शहरी क्षेत्र का विकास होगा. इन योजनाओं के माध्यम से नप क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में पीसीसी सड़क, आरसीसी नाला व स्लैब का निर्माण किया जायेगा. इनमें कुछ वार्डों को छोड़ दें तो करीब सभी वार्डों में योजनाओं के तहत विकास कार्य किया जाना है.

  • वाहन लिफ्टर गिरोह के दो अपराधी धराये

    वाहन चेकिंग के दौरान गोपालपुर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के दो सदस्यों को तस्करी के चरस के साथ गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी देते हुए एसडीपीओ पंकज कुमार रावत ने बताया कि चार पहिया वाहनों एवं दो पहिया वाहनों की चोरी की घटनाओं में हो रही वृद्धि को देखते हुए पुलिस अधीक्षक जयंतकांत के निर्देश पर जिले भर में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

  • वेतन रोकने पर एलटी ने पीएचसी प्रभारी को दी हत्या की धमकी

    स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विजय कुमार को जान से मारने की धमकी देने का मामला आया है. आरोप है कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गीधा में कार्यरत लैब टेक्नीशियन की ओर से यह धमकी दी गयी है. इतना ही नहीं अज्ञात लोगों को भेज प्रभारी को डराया धमकाया जा रहा है.

  • ईद आज, सुबह 7.30 बजे से ईदगाहों में नमाज

    एक नेक काम के बदले 70 गुना शबाब देने वाला माह-ए-रमजान अब रूखसत होने को है और इसके साथ दस्तक देने वाला है ईंद. एक तरफ पवित्र माह के जाने का गम है तो दूसरे तरफ ईंद की खुशियां. इन दोनों के बीच मुस्लिम समुदाय पर्व की तैयारी में जुटे हुए हैं. मौलानाओं के मुताबिक, चांद की तस्दीक होने के साथ ही बुधवार को ईद पर्व मनाया जायेगा.

  • चौक-चौराहों और ईदगाहों में होगी पुलिस की तैनाती

    ईद पर्व पर नगर थाना क्षेत्र में सभी चौक-चौराहों के साथ-साथ इदगाहों के पास पुलिस की तैनाती की व्यवस्था की गयी है. ताकि पर्व में कोई खलल उत्पन्न नहीं हो. यह जानकारी नगर अंचल के इंस्पेक्टर कन्हैया कुमार ने दी. वे मंगलवार दोपहर नगर थाने में आयोजित शांति समिति की बैठक में बोल रहे थे.

  • बजरंगी भाईजान कुर्ते व पठानी सूट का रहा क्रेज

    इस बार ईद में पठानी सूट व बजरंगी भाईजान कुरता का क्रेज है. रिद्धि सिद्धि गारमेंट्स के रंजीत कुमार के मुताबिक प्रतिवर्ष ईद के मौके पर सलमान खान के स्टाइल का क्रेज रहता है. इस बा

  • विस चुनाव में प्रत्याशी खड़े करेगा भूमि बचाओ मंच

    कोल्हान भूमि बचाओ समन्वय मंच की एक बैठक सोमवार को चाईबासा दिव्य भारती प्रांगण में सीआर मांझी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. विगत लोकसभा चुनाव की समीक्षा एवं विस चुनाव की रणनीति तैयार करने के उद्देश्य से आयोजित बैठक में उपस्थित प्रतिभागियों ने अपने विचार रखे. बैठक में कहा गया कि चुनाव

  • 16 वर्षों से कागजों में सिमटा जिला आयुर्वेदिक अस्पताल

    पश्चिम सिंहभूम जिले के चाईबासा में वर्ष 2002 में 100 बेड के अस्पताल व 50 सीट के आयुर्वेदिक महाविद्यालय की नींव तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री दिनेश षाड़ंगी ने रखी. इसके लिए कैबिनेट ने चिकित्सक, लेक्चरर, प्रोफेसर, रीडर, प्रयोगशाला विशेषज्ञ आदि के कुल 39 पद सृजित किये.

  • कुमकुम पूजा के बाद काली मां के दर्शन को उमड़ी भीड़

    शहर के लोको कॉलोनी में आयोजित पांच दिवसीय माता शीतला पूजा के चौथे व अंतिम दिन सोमवार को श्रद्धालुओं की सबसे अधिक भीड़ उमड़ी. शाम करीब सात बजे मां का पट खुला. इस दौरान पूजा को लेकर काफी संख्या में महिला-पुरुष व बच्चे पहुंचे थे. चौथे दिन पुजारी मोहन राव पल्लम द्वारा काली मां के दो रूपों का निर्माण किया गया, जिसका दर्शन श्रद्धालुअों ने किया.

  • ईद की नमाज से पहले सुन्नतों पर अमल करते हैं रोजेदार

    इस वर्ष ईद का त्योहार संभवत: 5 जून को मनाया जायेगा. ईद मुसलमानों का सबसे बड़ा त्योहार है. एक माह तक भूख-प्यास बर्दाश्त कर रोजा रखने के बाद अल्लाह ने ईद का तोहफा दिया है. जो मुसलमानों के लिए खुशी का दिन है. इस्लाम में दो ही खुशियां मनाने के दिन होते हैं, ईद-उल फितर और ईद उल जुहा. रमजान में पूरे महीने रोजे रखने के बाद ईद-उल फितर मनायी जाती है.

  • 10 वर्ष पहले 10 केवीए का ट्रांसफॉर्मर वज्रपात से जला

    आनंदपुर की रुंघीकोचा पंचायत के आंबाकोना टोला के लोग दस वर्षों से कनेक्शन होते हुए भी बिना बिजली के रहे हैं. टोला में लगा 10 केवीए का ट्रांसफॉर्मर वज्रपात के कारण पिछले दस सालों से खराब पड़ा है, लेकिन महज सिर्फ विभागीय लापरवाही के कारण आज तक न तो उसकी मरम्मत करायी गयी और न ही बदला जा सका है.

  • बरवत से टाउन हॉल और स्टेडियम होते हुए मेडिकल कॉलेज तक बनेगा फोरलेन, ऑडिटोरियम भी जुड़ेगा

    550 करोड़ से 25 एकड़ में बन रहे निर्माणाधीन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज तक मरीजों को ले जाने में सड़को की संकिर्णता बांधा नही बनेगी. रोज-रोज लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगा. एंबुलेंस सरपट जिले के किसी भी इलाके से सरपट मेडिकल कॉलेज तक पहुंच सकेंगे और यहां से जरूरत पर मोतिहारी, पटना भी तेजी से निकल सकेंगे.

  • हथियार और चोरी की बाइक के साथ छात्र नेता समेत दो धराये

    वाहन जांच के दौरान बेतिया पुलिस को भारी सफलता मिली है. पुलिस ने दो युवकों को दो देशी पिस्तौल, कारतूस व चोरी की दो बाइक के साथ गिरफ्तार किया है. इसमें से एक आरएलएसवाई कॉलेज का छात्रनेता है. हालांकि इस दौरान दो सहयोगी भागने में सफल रहे. लेकिन पुलिस ने उनकी भी पहचान कर ली है. नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है.

  • इनरवा में एक और मैनाटांड़ में तीन दुकानों का टूटा ताला

    अंचल क्षेत्र के चार दुकानों में एक ही रात में चोरी होने को लेकर दुकानदारों में भय का माहौल है. चोरों ने इनरवा के एक और मैनाटांड़ में तीन दुकानों के ताला तोड़ नकदी व अन्य सामान चुरा लिये हैं. इसको लेकर जहां व्यवसायियों में गुस्सा है. वहीं पुलिस की गश्ती व सक्रियता पर भी सवाल उठने लगे हैं. फिलहाल

  • बैंक खाते से कर ली 60 हजार रुपये की अवैध निकासी

    साइबर अपराधियों ने सुरेंद्र साह के बैंक खाता से 60,141 रुपए की अवैध निकासी कर ली है. इस संबंध में सुरेंद्र साह ने नौतन थाना क्षेत्र के धूमनगर सोफवा टोला के रहने वाले हैं. इ

  • ट्रांसफॉर्मर की चिंगारी से छह घर राख

    प्रखंड क्षेत्र के चेंगोना सौनाहा टोला में शुक्रवार को अचानक लगी आग से छह घर जल कर पूरी तरह राख हो गए. आग लगने से मैनेजर राम, बदरी राम, तुरफैन राम, जग राम, रामेश्वर राम और रामा राम का घर, घर में रखे सारा सामान जल कर पूरी तरह खाक हो गया. आग लगने के पीछे ग्रामीणों का कहना है कि ट्रांसफाॅर्मर से निकलने वाली चिंगारी है.

  • नींबू के विवाद में फरसे से मार कर किया जख्मी

    लौरिया के पटहेरनी टोला में नींबू के पेड़ से टूटकर 8-10 नींबू के जमीन पर गिरे होने को ले हुए हिंसक झड़प में मनोज राम (25) को कतिपय तत्वों ने फरसा से मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया है. इस मामले में मनोज राम की पत्नी मीरा देवी की पिटायी भी आरोपितों ने कर दी.

  • कोढ़ा गिरोह के दो शातिर गिरफ्तार, एक हुआ फरार

    नगर के सुप्रिया रोड में एक शिक्षक के बाइक की डिक्की से 65 हजार रुपये उड़ाकर भाग रहे कोढ़ा कटिहार गिरोह के दो सदस्यों को लोगों ने धर दबोचा और एक की जमकर धुनायी कर दी. बाद में सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनो को अपने कब्जे में कर लिया. जबकि एक अपराधी भीड़ का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहा.

  • खुदा के लिए सबसे अजीम है अलविदा की नमाज

    खुदा के लिए सबसे अजीम है अलविदा की नमाज. इस मुबारक दिन अल्लाह अपने बंदों के सारे गुनाहों को माफ कर देता है. जो खुदा की इबादत सच्चे मन से करता है खुदा की नेमत उस पर बरसती है. उक्त बातें शुक्रवार को अंजुमन इस्लामिया जामा मस्जिद के कारी तौकीर अहमद कासमी ने कही.

  • मारपीट कर युवती को किया घायल

    मझौलिया थाना क्षेत्र के रमपुरवा महानवा गांव निवासी विशुनदेव ठाकुर की 24 वर्षीय पुत्री प्रीति कुमारी को गांव के ही लोगों ने मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल प्रीति को इलाज के लिए परिजनों ने एम

  • साठी पहुंची एनआईए की टीम, आरोपित को उठाया

    जाली नोटों के कारोबार के तार साठी थाना के परसौना गांव में जुड़ने पर गुरुवार को एनआईए की टीम साठी पहुंची. जहां साठी पुलिस के सहयोग से एनआईए की टीम ने थाना क्षेत्र के ग्राम परसोना में छापेमारी की. इस दौरान बैद्यनाथ चौधरी के पुत्र राकेश चौधरी उर्फ वकील चौधरी को घर से दबोचा.

  • शहर के चौक-चौराहों पर रखे जायेंगे 86 डस्टबिन

    शहर को और ज्यादा साफ सुथरा रखने के लिए सभी वार्डों के लिए अतिरिक्त संसाधनों की आपूर्ति के लिए कवायद में नगर प्रशासन जुट गया है. इस अभियान के क्रम में शहर के डोर टू डोर कचरे का उठाव किया जाना है. इसको लेकर सूखा एवं गीला कूड़ा अलग-अलग उठाव करने वाले 39 टिपर, कचरा ढुलाई करने वाले 86 ट्राईसाईकल रिक्शे एवं 86 जीआई कम्पेक्टर डस्टबिन को खरीद करने के लिए तैयारी शुरू है.

  • पुलिस अभिरक्षा से फरार नानोसती से गिरफ्तार

    नशे की हालत में गिरफ्तार शराब धंधेबाज पुलिस अभिरक्षा से हथकड़ी सरकाकर न्यायालय परिसर से फरार हो गया. घटना गुरुवार की है. आरोपित के फरार होने की सूचना पर पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया. आनन फानन में उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू हो गई. हालांकि कुछ हर देर के बाद उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया गया.

  • बेतिया मंडलकारा और बगहा उपकारा में छापा

    स्थानीय मंडलकारा में गुरुवार की सुबह पुलिस एवं प्रशासन की टीम ने सघन छापेमारी की. यह छापेमारी जेल में आपत्तिजनक सामग्री की उपलब्धता की सूचना पर बरामदगी के लिए की गयी थी. लेकिन इस दौरान घंटे भर चले अभियान के बावजूद किसी प्रकार का कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हो पाया.

  • झारखंड के हजारीबाग से अगवा लड़की योगापट्टी से बरामद, अपहर्ता गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के अमैठिया गांव से झारखंड पुलिस ने हजारीबाग से अपहृत लड़की को बरामद कर लिया तथा आरोपित अपहर्ता को दबोच लिया. यह कार्रवाई योगापट्टी थानाध्यक्ष व पुलिस बल के सहयोग से झारखंड पुलिस ने संयुक्त छापेमारी के दौरान योगापट्टी स्थित एक घर से की. अमेठिया निवासी अभय कुमार शर्मा बहुत दिनों से झारखंड में काम कर रहा था.

  • पुलिस टीम पर किया हमला, रोड़ेबाजी में वाहन क्षतिग्रस्त

    थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 में छापेमारी करने गयी चनपटिया पुलिस पर वापसी के क्रम में कतिपय लोगों ने हमला बोल दिया. इस दौरान 15 लीटर शराब बरामद की गयी. हालांकि वापसी के क्रम में जमकर ईंट पत्थर भी चलायी गयी, जिसमें पुलिसकर्मी तो बाल-बाल बचे. लेकिन पुलिस वाहन बोलेरो को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • वेतन रोक आधा दर्जन सीओ से जवाब-तलब

    जिला पदाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने ऑनलाइन दाखिल-खारिज के मामलों का निष्पादन निर्धारित समय सीमा के भीतर करने का निर्देश दिया है. इस दौरान समीक्षा बैठक में एसओएफ दायर करने के मामले में बरती गयी लापरवाही, कर्तव्यहीनता के आरोप में डीएम ने मैनाटांड़, नरकटियागंज, लौरिया, बेतिया, बैरिया, भितहां के

  • एक अप्रैल से अब सभी वृद्धों को मिलेगी पेंशन

    चुनाव आदर्श आचार संहिता समाप्ति के बाद अब राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को क्रियान्वित करने की कवायद में जिला प्रशासन जुट गया है. इसके लिए प्रखंडवार आवेदन प्राप्त किये जाने लगे हैं. मुख्यमंत्री वृद्धजन योजना के तहत सभी वर्ग के वृद्धों को लाभ पहुंचाने के लिए उद्देश्य से प्रखंड में आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन जमा कराये जा रहे हैं.

  • अपराध की योजना बना रहे दो युवक गिरफ्तार

    किसी आपराधिक वारदात की योजना बनाते दो युवकों को पुलिस ने हथियार व बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से बरामद हथियारों में एक लोडेड पिस्तौल व चार जिंदा कारतूस शामिल हैं. पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि बानुछापर ओपी प्रभारी मंगलवार की देर शाम गश्ती पर थे.

  • जाली नोट छापने वाला गिरोह पकड़ाया

    थाना क्षेत्र के तुमकड़िया गांव में छापेमारी कर पुलिस ने जाली नोट छापने के गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से बीस हजार रुपये के जाली नोट व अन्य कई सामान बरामद किये गये. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार की रात्रि में तुमकड़िया निवासी दीनानाथ चौधरी के दलान के नजदीक से छापेमारी की.

  • अवध एक्स से नशे में धुत टीटीई गिरफ्तार

    रेल पुलिस ने मंगलवार को 19039 अवध एक्सप्रेस ट्रेन में ऑन ड्यूटी नशे में धुत एक टीटीई को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार टीटीई अरविंद कुमार है. रेल पुलिस ने टीटीई का मेडिकल जांच करायी और जांचोपरांत शराब पीने की पुष्टि होने पर उसे पुलिस अभिरक्षा में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • बाइक चुराते रंगे हाथ एक बदमाश धराया, दो फरार

    थाना क्षेत्र के माधोपुर अहिर टोली के जदू प्रसाद के घर आई बारात से एक मोटरसाइकिल चोरी करने के क्रम में एक चोर रंगे हाथ ग्रामीणों ने धर दबोचा एवं इसकी सूचनाथानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता को दी. उक्त बाइक चोर से पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि वह शिकारगंज पुलिस थाना के रामबरिया गांव निवासी प्रभु दास के पुत्र रोशन कुमार हैं, जो पूर्वी चंपारण जिले में पड़ता है.

  • हत्या कर टेंपो लूट भाग रहे चार धराये

    मोतिहारी के सुगौली थाना क्षेत्र में रविवार की देर रात चालक की हत्या कर टेंपो लेकर बेतिया भागे चार अपराधियों को बेतिया पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार लुटेरों में से एक को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसके बायें हाथ का नस कट गया है.

  • नालों की सफाई को ले नप गंभीर, हटेगा अतिक्रमण

    शहर के जंगी मस्जिद एवं खुदाबक्श चौक के पास जलजमाव की शिकायत मिली और ईद के मौके पर जंगी मस्जिद के आसपास लोगों की दिक्कत को नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने जलजमाव की समस्या और ईद पर्व को देखते हुए मैन्युअल लेबर लगाकर सोवा बाबू चौक से खुदाबक्श चौक तक के मुख्य नाले की सफाई का अभियान चालू करा दिया.

  • गोपालपुर में चालक का हाथ-मुंह बांध कर फेंका

    बेतिया-मैनाटांड मुख्य पथ में गोपालपुर थाना क्षेत्र के बैशखवा नहर के समीप से अज्ञात बादमासों ने एक टेम्पो चालक को मारपीट कर व हाथ पैर बांधकर फेंक टेंपो लूट लिया और फरार हो गये.

  • पक्षी बचाओ अभियान चला अभाविप ने किया जागरूक

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई लौरिया ने पक्षी बचाओ अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया. परिषद ने मिट्टी के बर्तन वितरित कर लोगों से पक्षियों के लिए पानी रखने का आह्वान किया.

  • पुलिस वर्दी में उचक्कों ने ग्रामीण से छीने 30 हजार

    शहर के कृषि बाजार एसबीआई शाखा के एटीएम से रुपये निकाल घर जा रहे एक ग्रामीण से उचक्कों ने 30 हजार रुपये उड़ा ली है. घटना सोमवार के दोपहर की है.