• पुल-पुलियों का होगा कायाकल्प

    नगर परिषद की विभिन्न योजनाओं के माध्यम से शहर के जर्जर व टूटे पुल-पुलियों का पुन: निर्माण की कवायद आरंभ हो गयी है. इन योजनाओं में चतुर्थ राज्य वित्त आयोग, चौदहवीं वित्त, सात निश्चय की गली नाली योजना तथा पेशाकर मद की कुल 47.06 लाख की लागत से 10 अतिमहत्वपूर्ण

  • ग्रामीणों ने रुपये चुरा भाग रहे कोढ़ा गिरोह के बदमाश को पुलिस के हवाले किया

    स्थानीय बाजार समिति रोड में एक परचून की दुकान पर खरीददारी करने आए धोकरहा के सोनालाल साह की बाइक की डिक्की तोड़कर 30 हजार रुपये चुरा लेने के उपरांत ग्रामीणों को खदेड़कर एक युवक को प

  • अगले वर्ष जुलाई तक हर हाल में तैयार करें भवन

    स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के भवन निर्माण में विलंब को गंभीरता से लिया और निर्माण एजेंसी के अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि भवन निर्माण में किसी तरह का विलंब बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. हर हाल में 2020 के जुलाई तक निर्माण पूरा करने का उन्होंने कड़े निर्देश निर्माण एजेंसी के पदाधिकारियों को दिये.

  • बीज टीकाकरण रथ को हरी झंडी दिखा कर किया रवाना

    आत्मा के परियोजना निदेशक सह सहायक निदेशक पौधा संरक्षण अजित कुमार शरण ने कहा कि बीज टीकाकरण से फसलों में होने वाले 90 फीसद रोगों का निदान हो जाता है. खरीफ जैसे धान के फसल में धान के बीज में 2 ग्राम प्रति 1 किलोग्राम बीज में कारबेंडाजोल पानी के साथ मिलाने से इसका बीज का टीकाकरण हो जाता है.

  • जूनियर डॉक्टरों ने ओपीडी को ठप कर किया प्रदर्शन

    कोलकाता में डॉक्टर से हुए मारपीट के विरोध में शुक्रवार को बेतिया में भी जूनियर डॉक्टरों ने जमकर हंगामा किया. यहां गर्वमेंट मेडिकल कॉलेज सह एमजेके सदर हॉस्पिटल में पहले तो जूनियर डॉक्टरों ने ओपीडी के सामने सरकार के खिलाफ नारेबाजी की और फिर ओपीडी सेवा ठप कर दी. डॉक्टरों को उनके कक्ष तक जाने नहीं दिया गया.

  • युगल हत्याकांड के तीन आरोपितों को उम्रकैद

    वर्ष 2007 में भूमि विवाद के चलते हुई एक हत्या मामले की सुनवाई पूरी करते हुए सप्तम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश सत्यनारायण शिवहरे ने तीन हत्यारोपितों को दोषी पाते हुए उम्र कैद की सजा सुनाई है. साथ ही तीनों पर एक-एक हजार रुपये का जुर्माना भी लगायी है. वहीं इसी मामले के तीन अन्य आरोपितों को न्यायालय ने साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया है.

  • साइबर अपराधियों ने खाते से 1.18 लाख रुपये उड़ाये

    साइबर अपराधियों ने नन्हकार गांव के कृष्णा साह के खाते से 1.18 लाख रुपया उड़ा लिया है. मामले में कृष्णा ने शिकारपुर थाने में आवेदन देकर बताया है कि उसका खाता एसबीआइ बैंक में है. कुछ दिन पहले उसके मोबाइल पर एक फोन आया. फोन करने वाले व्यक्ति ने अपने आप को बैंक मैनेजर बताया औ

  • आधा दर्जन डॉक्टरों से जवाब तलब

    पीएचसी के ओपीडी में प्रतिदिन दस से कम मरीज देखने पर आधा दर्जन चिकित्सकों से सीएस ने जवाब तलब किया है. इसमें हरनाटांड पीएचसी के डॉ. सबिहा खातुन, गौनाहा पीएचसी के डॉ. अवनीश ध्वज सिंह, मधुबनी पीएचसी के डॉ. अंशुमान पांडेय, मझौलिया पीएचसी के डॉ. इमरान हुसैन, नौतन पीएचसी के डॉ. नफीश अहमद, सिकटा पीएचसी के डॉ. राकेश कुमार का नाम शामिल है.

  • हार्न बजाने से मना करने पर बॉडीगार्ड की पिटाई

    गाड़ी का हार्न बजाने से मना करने पर कतिपय तत्वों ने सिपाही राजेश सिंह को मारपीट कर घायल कर दिया है. राजेश का इलाज एमजेके अस्पताल में हो रहा है. राजेश नौतन विधायक नारायण साह का अंगरक्षक हैं. मामले में राजेश ने नौरंगाबाग निवासी लाल बाबू सिंह इसके भाई श्याम बाबू सिंह व रामबाबू सिंह

  • नल जल योजना में मैनाटांड़ प्रखंड फिसड्डी

    मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में शामिल नल जल योजना की समीक्षा बैठक गुरुवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में किया गया. समीक्षा में जिले के विभिन्न प्रखंडों के प्रखंड पंचायती राज पदाधिकारी, प्रखंड पंचायत राज पदाधिकारी, कार्यपालक सहायक एवं पंचायत सचिव मौजूद रहे. इस दौरान विशेष रूप से नल जल योजना की समीक्षा की गयी.

  • किशोर पर जानलेवा हमला, मुख्य आरोपित गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के मडुआहा गांव में एक बारह वर्षीय किशोर नीतीश कुमार को जान मारने की नीयत से फरसा व दबीला से वार कर बुरी तरह जख्मी कर दिया गया. घटना गुरूवार दस बजे दिन की बताई गयी है.

  • आजादी बाद पहली बार बिजली देख झूम उठे नदिया टोला के ग्रामीण

    थाना क्षेत्र के नदिया टोला के लोग आजादी के बाद पहली बार अपने घरों में बिजली की रोशनी को देख खुशी में झूम उठे. लौरिया प्रखंड की साठी पंचायत अंतर्गत परसौनी नदिया टोला में गुरुवार को जैसे ही बिजली की सप्लाई दी गई, लोगों के चेहरे खुशी झलकने लगी.

  • पोखरा चौक से 140 पाउच के साथ तस्कर समेत दो धराये

    शिकारपुर थाना से महज दो सौ गज की दूरी पर पोखरा चौक के पास अवैध शराब बिक्री करने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की. छापेमारी के दौरान अलग-अलग स्थानों पर रखी गई देसी शराब के 140 पाउच के साथ शराब तस्कर मनोज पटेल व शराब पीने के आरोप में वार्ड सात निवासी सुनील कुमार को गिरफ्तार कर लिया. छापे

  • दो लाख का झांसा देकर 50 हजार रुपये ले भागा

    नगर के एसबीआई बगहा बाजार की शाखा में पैसा जमा करने आयी महिला से ठगी करके 50 हजार रुपया ले लेने का सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है. मामले में पुलिस से एक युवक को हिरासत में लेकर पूछता

  • पुत्रों की प्रताड़ना से तंग पिता ने लगायी थाने में गुहार

    पुत्रों के द्वारा माता पिता को प्रताड़ित किया जा रहा है. मामला मैनाटांड़ क्षेत्र के धोबनी गांव की है. इस मामले के संबंध में प्रफुल्ल चंद्र मिश्र ने मैनाटाड़ पुलिस को लिखित आवेदन सौंपा है. इसमें बताया कि मुझे तीन पुत्र हैं तथा मेरे दो पुत्र अविनाश कुमार, अमित कुमार द्वारा हम दोनों पति-पत्नी को मारपीट की जाती है एवं प्रताड़ित किया जाता है.

  • पिटाई से गंभीर महिला का हुआ गर्भपात, रेफर

    मझौलिया थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में दुकान से उधार नहीं देने पर एक महिला की जमकर पिटाई की गयी. कतिपय तत्वों ने महिला के साथ बदसलूकी की. पिटाई के कारण महिला का गर्भपात हो गया है. मामले में माधोपुर निवासी पीड़िता ने मझौलिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

  • हॉस्पिटल में मरीजों के लिए बनाये गये अलग वार्ड

    स्वास्थ्य विभाग ने मस्तिष्क ज्वर यानी चमकी बुखार को लेकर जिले में अलर्ट जारी किया हैं. इस बीमारी से निपटने के लिए हर स्तर पर व्यवस्था की गई हैं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, रेफरल अस्पताल, अनुमंडल अस्पताल में चार-चार बेड के अलग वार्ड बनाए गए हैं. सभी अस्पतालों में दवा, उपकरण व एंबुलेंस की व्यवस्था की गई हैं.

  • बहाली में गड़बड़ी पर नपेंगी सीडीपीओ और पर्यवेक्षिका

    जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने बाल विकास परियोजना में कार्यरत पर्यवेक्षिका एवं सीडीपीओ को हिदायत दी है कि यदि परियोजना में सेविका सहायिका बहाली में मैपिंग करने में किसी प्रकार की लापरवाही उजागर हुई तो कार्रवाई तय है. वे बुधवार को बाल विकास परियोजना के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे.

  • 'जस्टिस फॉर ट्विंकल' के लिए संगठनों ने निकाला कैंडल मार्च

    ट्विंकल शर्मा के लिए जस्टिस की मांग करते हुए शहर के युवाओं ने मंगलवार को कैंडल मार्च निकला. जस्टिस फॉर ट्विंकल के नाम से इस मार्च में मारवाड़ी युवा मंच के सदस्यों के अलावा इनरव्हील क्लब के सदस्यों ने भी भाग लिया.

  • बेतिया महिला थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष समेत पांच सस्पेंड

    जिले में अपराध व अपराधियों पर नकेल कसने के सख्त निर्देश देने के तुरंत बाद ही पुलिस कप्तान जयंत कांत ने शुरू कर दिया है. पहली कार्रवाई गश्ती में लापरवाही बरतने को लेकर की गई है. इस आरोप में एसपी ने महिला थाने के प्रभारी थानाध्यक्ष समेत पांच पुलिस पदाधिकारियों व आरक्षियों को सस्पेंड कर दिया है.

  • किसानों को बिजली कनेक्शन देने को आज कैंप

    जिले के सभी प्रखंड कार्यालयों में बुधवार को बिजली कनेक्शन देने का कैंप लगेगा. इस कैंप में किसानों को खेती करने के लिए एग्रीकल्चर कनेक्शन दिए जाएंगे. किसानों को कनेक्शन के लिए फार्म भर कर कागजात के साथ जमा काराना होगा. इसके लिए उन्हें बिजली विभाग के कार्यालय जाने की जरुरत भी नहीं है. किसान कैंप में हीं फॉर्म भरकर जमा करा सकते हैं.

  • भारी विराेध के बीच जलमीनार स्थल से हटाया अवैध कब्जा

    उत्तरवारी पोखरा पर नगर परिषद की अपनी भूमि पर करीब एक वर्ष से जारी अतिक्रमण डीएम की पहल पर मजिस्ट्रेट की तैनाती के एक दिन पूर्व ही हटा दिया गया. साथ ही वर्षों से बाधित जलमीनार का कार्य सभापति गरिमा देवी सिकारिया के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने मंगलवार को आरंभ करा दिया.

  • चावल बरामदगी मामले में ट्रैक्टर ट्रेलर को जब्त करेगी सरकार

    रामनगर में चावल जब्ती मामले में ट्रैक्टर-टेलर को अधिहरण किया जायेगा. इसको लेकर बगहा एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे को ट्रैक्टर-टेलर व जब्त चावल को राज्य सात करने को लेकर प्रस्ताव भेजा है. भेजे गए प्रस्ताव में ट्रैक्टर संख्या- बीआर-22-क्यू

  • सारण : पुलिस टीम पर महिलाओं का हमला, दारोगा घायल, इधर, पचं में हिंसक झड़प, पुलिस पर पथराव, नौ धराये

    एकमा (सारण) : रसूलपुर मठिया में सोमवार को शराब बेचने के मामले में गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस पर आरोपितों के घर की महिलाओं ने हमला कर दिया व जमकर पथराव किया. इससे दारोगा विजय तिवारी समेत पुलिस के जवान संजय कुमार राम व दौलत राम जख्मी हो गये. महिलाओं ने दारोगा की वर्दी तक फाड़ डाली. इससे पुलिस को जान बचाकर भागना पड़ा.

  • 32 प्लस टू विद्यालयों में 12वीं कला की 2595 सीटें बढ़ीं

    जिले के 32 पल्स टू विद्यालयों में नामांकन के लिए आवंटित सीटें बढ़ा दी गई हैं. बिहार विद्यालय परीक्षा समिति ने इसकी मंजूरी भी दे दी है. यह मंजूरी जिले के 32 विद्यालयों में आवंटित कला संकाय की सीटों को लेकर दी गई है. पिछले सत्र तक इन सभी विद्यालयों में कुल मिलाकर पांच हजार 930 सीटों पर नामांकन लिया जाता था.

  • मच्छरों से निजात पाने के लिए बरतें सावधानी

    प्रकार मच्छर के काटने के बाद कई तरह की बीमारियां फैल रही हैं. जैसे मलेरिया, डेंगू, चिकनगुनिया, येलो फीवर आदि. इसको लेकर लोग डरे सहमे हैं. मच्छर कैसे और क्यों काटते हैं तथा मच्छरों के उत्पात से कैसे बचा जाये. एक्सपर्ट से बातचीत पर आधारित रिपोर्ट.

  • सांप को बचाने में बोलेरो अनियंत्रित, छह घायल

    बगहा वाल्मीकिनगर मुख्य सड़क मार्ग में नौरंगिया गांव के समीप बोलेरो के सामने अचानक जंगल से निकल कर विशाल सर्प सड़क पर आ गया. जिसे बचाने के क्रम में वाहन चालक अनियंत्रित हो गया एवं वाहन जंगल में घुस गया. इस दौरान वाहन में सवार करीब आधा दर्जन लोग बुरी तरह जख्मी हो गये.

  • वन क्षेत्र में अर्द्धसैनिक बल के 40 जवान होंगे तैनात

    वीटीआर वन क्षेत्रों में जंगल और वन्यजीवों की सुरक्षा को लेकर राज्य वन मुख्यालय गंभीर है. इसको ले अर्द्धसैनिक बल के 40 जवानों की तैनाती की गयी है. वन प्रमंडल एक व दो के वन क्षेत्रों में 40 जवान में से 21 ने योगदान कर लिया है. वन प्रमंडल दो के डीएफ गौरव ओझा वन वन प्रमंडल एक के

  • हथियार बरामदगी मामले में दो मुख्य आरोपितों की तलाश को ले छापेमारी

    नगर थाना क्षेत्र के छत्रौल चौक के समीप से बगहा पुलिस ने रविवार को दो देसी एकनाली बंदूक व सात जिंदा कारतूस के साथ दो अपराधी को गिरफ्तार किया था. गिरफ्तार अपराधियों की निशानदेही पर इस मामले में लिप्त दो अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को ले छापेमारी तेज कर दी गयी है. थानाध्यक्ष जितेंद्र प्रसाद ने बताया कि फरार दोनों मास्टर माइंड अपराधियों की धर पकड़ को ले छापेमारी की जा रही है.

  • व्यवसायी से मांगी 21 लाख रंगदारी

    लालबाजार के कपड़ा व्यवसायी जय कुमार झुनझुनवाला से 21 लाख की रंगदारी मांगने का मामला आया है. इस मामले में पीड़ित की ओर से मुहैया कराये गये वीडियो क्लिप के आधार पर पुलिस ने बानुछापर के केदार यादव के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गयी है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष अ

  • कोचिंग संचालक से पांच लाख की रंगदारी मांगी

    शहर में संचालित एक कोचिंग संस्थान के मालिक को फोन कर बदमाशों ने पांच लाख रूपये की रंगदारी मांगी है. मामले में कोचिंग संचालक जयप्रकाश नगर आईटीआई निवासी भारत भूषण ने नगर थाना में आवेदन दिया है. थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है. शीघ्र ही बदमाश पुलिस गिरफ्त में होगा.

  • 14 लाख की चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार

    सीमा पर तैनात एसएसबी के जवानों ने लगभग ₹14 लाख के मादक पदार्थ चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. एसएसबी ने उक्त करवाई सीमा स्तंभ संख्या 409/54 के समीप बस स्टैंड से किया है. गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान शिवपूजन साह, ग्राम मोहब्बत छपरा थाना तुरकौलिया जिला पूर्वी चंपारण के रूप में की गई है.

  • बिहार में 28 लाख की चरस के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

    बेतिया : बिहार के पश्चिम चंपारण जिले के सिकटा बाजार के निकट एक बस अड्डे से सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की एक टीम ने पड़ोसी देश नेपाल से लाये गये करीब 28 लाख रुपये मूल्य के एक किलो चार सौ ग्राम अवैध मादक पदार्थ चरस के साथ एक तस्कर को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया.

  • पिटाई की वीडियो बना सोशल मीडिया पर किया वॉयरल

    दलित महिला पर लांछन का आरोप लगाकर पहले तो दबंगों ने उसे व एक युवक को विद्युत पोल में रस्सी से बांधकर उसकी जमकर पिटाई की. इससे भी जी नहीं भरा तो भद्दी- भद्दी गालियां देने के साथ-साथ पीड़िता की लज्जा भंग करने का प्रयास किया गया और फिर इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वॉयरल कर दिया गया. मामला साठी थाना क्षेत्र के एक गांव की है.

  • चोरी के आरोप में मिस्री को बंधक बनाकर पीटा

    चाभी रिपेयरिंग के दौरान आलमारी से आभूषण चोरी करने का आरोप लगाकर एक मिस्री को बंधक बनाकर पीटने का मामला आया है. घटना शहर के गैसलाल चौक का है. मामले में बसवरिया निवासी बब्लू मिस्त्री ने गैसलाल चौक के पिंटू उर्फ सुमित कुमार, दीपक कुमार, रवि कुमार, संतोष कुमार के खिलाफ नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई हैं. बब्लू ने उन पर कमरे में बंद कर पिटाई करने का आरोप लगाया है.

  • मझौलिया व जगदीशपुर में आज से एक सप्ताह तक दिन में नहीं मिलेगी बिजली

    बिजली विभाग के तार व पोल बदलने की योजना ने मझौलिया व जगदीशपुर क्षेत्र के लोगों की मुश्किले बढ़ा दी है. चरम पर चल रहे गर्मी के प्रकोप के बीच बिजली सप्लाई बहाल रहने की जगह विभाग ने आठ दिनों के लिए बिजली सेवा ठप कर दी है.

  • भूमि विवाद को ले दो गुटों में हिंसक झड़प

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के पचमवा गांव में दो पक्षों के बीच हिंषक संघर्ष में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गए. इनमें से पांच की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेतिया रेफर कर दिया गया है. मामला भूमि विवाद का बताया जाता है.

  • काउंटर पर पैर रखने पर दवा दुकान में घुस कर कर्मी को पीटा, धमकी दी

    शहर के एसबीआइ की मुख्य शाखा के सामने स्थित साईं मेडिको दवा दुकान में घुसकर दुकानदार के कर्मी की पिटाई का मामला सामने आया है. वायरल वीडियो में पिन्नू नामक व्यक्ति उक्त कर्मचारी को पीटते हुए दिख रहा है. तीन जून को हुई इस वारदात का वीडियो वायरल होने पर एक्शन में आयी पुलिस ने आरोपित की गिरफ्तारी के लिए उसके लाल बाजार स्थित आवास पर छापेमारी की.

  • कोचिंग से अगवा कर युवक की हत्या का प्रयास

    शहर में इन दिनों गुंडागर्दी के मामले बढ़ गये हैं. दवा दुकान के कर्मचारी की पिटाई की वॉयरल वीडियो का मामला अभी गरमाया ही था कि एक और वीडियो सोशल मीडिया पर वॉयरल कर दी गई है. इस वीडियो में कुछ दबंग किस्म के लोग एक युवक की बुरी तरह पिटाई करते दिख रहे हैं.

  • फाॅर्म हाउस में घुसकर पूर्व मुखिया पर जानलेवा हमला

    लौरिया थाना क्षेत्र के मरहिया के पूर्व मुखिया पर बुधवार की देर शाम काफी संख्या में असामाजिक तत्वों ने जानलेवा हमलाकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. साथ ही फार्म हाउस में रखे वाहन व सामान को तोड़ दिया गया. गंभीर हालत में पूर्व मुखिया को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • विवाहिता को जलाने के आरोप में दर्जनभर धराये

    शिकारपुर थाना के जुड़ी मियां टोला में एक विवाहिता को जलाने का प्रयास किया गया. खबर पर पहुंची पुलिस ससुराल पक्ष के एक दर्जन से अधिक लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. इसके साथ ही पुलिस ने एक प्रेस लिखा चारपहिया वाहन भी जब्त किया है.

  • मीना बाजार रोड की 150 से अधिक दुकानें ध्वस्त

    शहर में आलोक भारती चौक से मीना बाजार सब्जी मंडी होते हुए हॉस्पिटल के पीछे पथरी घाट तक रोड के किनारे कब्जा करनेवालों के लिए गुरुवार का दिन शामत भरा रहा. प्रशासनिक कहर इनपर टूटा और देखते ही देखते इनके निर्माण पर जेसीबी चला दी गयी. पटरी पर हुए निर्माण जहां ढहा दिये गये, वहीं झोप

  • छात्रावास में मिल रही सुविधाओं पर लगायी रोक

    शहर के पीउनीबाग मोहल्ला स्थित अंबेडकर जगजीवन छात्रावास में छात्रों को मिली रही सुविधाओं पर एसडीएम ने रोक लगा दी है. यह कार्रवाई के पीछे यह बताया गया है कि छात्रावास में कोई भी वैध छात्र नहीं है. इसको गंभीरता से लेते हुए सदर एसडीएम विद्यानाथ पासवान ने जिला कल्याण पदाधिकारी को प्रतिवेदन भेजा है.

  • दुकानदार की पिटाई का वीडियो वायरल होने पर बोलीं रेणु देवी, मेरे भाई से मेरा कोई लेना-देना नहीं, पुलिस ने जब्त की गाड़ी

    बेतिया : बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेणु देवी के भाई द्वारा दुकानदार की पिटाई का वीडियो वायरल होने के मामले में पूर्व मंत्री रेणु देवी ने कहा है कि ''''मेरे भाई से मेरा कोई लेना-देना नहीं है. मेरा नाम इस मामले में उछालना गलत है.'''' साथ ही उन्होंने कहा है कि ''''दोषी पर कार्रवाई हो.''''

  • पुलिया निर्माण में कोताही के विरोध में प्रदर्शन

    प्रखंड की सनसरैया पंचायत के कुर्मी टोला व नवका टोला के बीच छोटी नहर में हो रहे पुलिया निर्माण में कोताही को लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने बुधवार विरोध जताते हुए प्रदर्शन किया. भाजपा नेता सह स्थानीय ग्रामीण देवीदयाल प्रसाद, सनेजर प्रसाद, शैलेश पटेल, अजय कुमार, संत कुमार, योगेन्द्र प्रसाद, ओमप्रकाश प्रसाद, अनिल पटेल, अनिरूद्ध पटेल

  • लंगड़ा गांव में दो गुटों में झड़प, आधा दर्जन घायल

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के लंगड़ा गांव में दो गुटों के बीच हुई हिंसक झड़प में आधा दर्जन लोग घायल हो गए. घटना में दोनों तरफ से आधा दर्जन लोग घायल हो गए हैं. जिनका इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया गया है. इधर इनमें से पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में ले लिया है और अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • हादसों में तीन की मौत, चार घायल

    जिले के अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई. जबकि चार लोग गंभीर रूप से घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज एमजेके अस्पताल में जारी है. दुर्घटनाओं में मृत लोगों के शव को पुलिस ने अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया.

  • बगहा एक की सीडीपीओ पर प्रमुख ने लगाये आरोप, डीपीओ करेंगी जांच

    बगहा एक प्रखंड की प्रमुख ललिता देवी ने डीएम को आवेदन देकर बगहा एक की सीडीपीओ पर कई गंभीर आरोप लगाये हैं. हालांकि आरोपों को गंभीरता से लेते हुए डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने आईसीडीएस की डीपीओ को जांच कर प्रतिवेदन देने का निर्देश दिया है. प्रखंड प्रमुख ललिता देवी ने डीएम को दिये गये आवेदन में कहा है कि

  • 3.68 करोड़ की लागत से होगा शहरी क्षेत्र का विकास

    नगर परिषद क्षेत्र में चुनाव के कारण रूके पड़े विकास कार्य की प्रक्रिया एक बार फिर से शुरू हो गयी. नप प्रशासन के जरिए 3.68 करोड़ की लागत से शहरी क्षेत्र का विकास होगा. इन योजनाओं के माध्यम से नप क्षेत्र के विभिन्न वार्डों में पीसीसी सड़क, आरसीसी नाला व स्लैब का निर्माण किया जायेगा. इनमें कुछ वार्डों को छोड़ दें तो करीब सभी वार्डों में योजनाओं के तहत विकास कार्य किया जाना है.

  • वाहन लिफ्टर गिरोह के दो अपराधी धराये

    वाहन चेकिंग के दौरान गोपालपुर पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के दो सदस्यों को तस्करी के चरस के साथ गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी देते हुए एसडीपीओ पंकज कुमार रावत ने बताया कि चार पहिया वाहनों एवं दो पहिया वाहनों की चोरी की घटनाओं में हो रही वृद्धि को देखते हुए पुलिस अधीक्षक जयंतकांत के निर्देश पर जिले भर में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है.

  • वेतन रोकने पर एलटी ने पीएचसी प्रभारी को दी हत्या की धमकी

    स्थानीय प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कार्यरत प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. विजय कुमार को जान से मारने की धमकी देने का मामला आया है. आरोप है कि अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र गीधा में कार्यरत लैब टेक्नीशियन की ओर से यह धमकी दी गयी है. इतना ही नहीं अज्ञात लोगों को भेज प्रभारी को डराया धमकाया जा रहा है.

  • ईद आज, सुबह 7.30 बजे से ईदगाहों में नमाज

    एक नेक काम के बदले 70 गुना शबाब देने वाला माह-ए-रमजान अब रूखसत होने को है और इसके साथ दस्तक देने वाला है ईंद. एक तरफ पवित्र माह के जाने का गम है तो दूसरे तरफ ईंद की खुशियां. इन दोनों के बीच मुस्लिम समुदाय पर्व की तैयारी में जुटे हुए हैं. मौलानाओं के मुताबिक, चांद की तस्दीक होने के साथ ही बुधवार को ईद पर्व मनाया जायेगा.

  • चौक-चौराहों और ईदगाहों में होगी पुलिस की तैनाती

    ईद पर्व पर नगर थाना क्षेत्र में सभी चौक-चौराहों के साथ-साथ इदगाहों के पास पुलिस की तैनाती की व्यवस्था की गयी है. ताकि पर्व में कोई खलल उत्पन्न नहीं हो. यह जानकारी नगर अंचल के इंस्पेक्टर कन्हैया कुमार ने दी. वे मंगलवार दोपहर नगर थाने में आयोजित शांति समिति की बैठक में बोल रहे थे.

  • बजरंगी भाईजान कुर्ते व पठानी सूट का रहा क्रेज

    इस बार ईद में पठानी सूट व बजरंगी भाईजान कुरता का क्रेज है. रिद्धि सिद्धि गारमेंट्स के रंजीत कुमार के मुताबिक प्रतिवर्ष ईद के मौके पर सलमान खान के स्टाइल का क्रेज रहता है. इस बा

  • विस चुनाव में प्रत्याशी खड़े करेगा भूमि बचाओ मंच

    कोल्हान भूमि बचाओ समन्वय मंच की एक बैठक सोमवार को चाईबासा दिव्य भारती प्रांगण में सीआर मांझी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. विगत लोकसभा चुनाव की समीक्षा एवं विस चुनाव की रणनीति तैयार करने के उद्देश्य से आयोजित बैठक में उपस्थित प्रतिभागियों ने अपने विचार रखे. बैठक में कहा गया कि चुनाव

  • 16 वर्षों से कागजों में सिमटा जिला आयुर्वेदिक अस्पताल

    पश्चिम सिंहभूम जिले के चाईबासा में वर्ष 2002 में 100 बेड के अस्पताल व 50 सीट के आयुर्वेदिक महाविद्यालय की नींव तत्कालीन स्वास्थ्य मंत्री दिनेश षाड़ंगी ने रखी. इसके लिए कैबिनेट ने चिकित्सक, लेक्चरर, प्रोफेसर, रीडर, प्रयोगशाला विशेषज्ञ आदि के कुल 39 पद सृजित किये.

  • कुमकुम पूजा के बाद काली मां के दर्शन को उमड़ी भीड़

    शहर के लोको कॉलोनी में आयोजित पांच दिवसीय माता शीतला पूजा के चौथे व अंतिम दिन सोमवार को श्रद्धालुओं की सबसे अधिक भीड़ उमड़ी. शाम करीब सात बजे मां का पट खुला. इस दौरान पूजा को लेकर काफी संख्या में महिला-पुरुष व बच्चे पहुंचे थे. चौथे दिन पुजारी मोहन राव पल्लम द्वारा काली मां के दो रूपों का निर्माण किया गया, जिसका दर्शन श्रद्धालुअों ने किया.

  • ईद की नमाज से पहले सुन्नतों पर अमल करते हैं रोजेदार

    इस वर्ष ईद का त्योहार संभवत: 5 जून को मनाया जायेगा. ईद मुसलमानों का सबसे बड़ा त्योहार है. एक माह तक भूख-प्यास बर्दाश्त कर रोजा रखने के बाद अल्लाह ने ईद का तोहफा दिया है. जो मुसलमानों के लिए खुशी का दिन है. इस्लाम में दो ही खुशियां मनाने के दिन होते हैं, ईद-उल फितर और ईद उल जुहा. रमजान में पूरे महीने रोजे रखने के बाद ईद-उल फितर मनायी जाती है.

  • 10 वर्ष पहले 10 केवीए का ट्रांसफॉर्मर वज्रपात से जला

    आनंदपुर की रुंघीकोचा पंचायत के आंबाकोना टोला के लोग दस वर्षों से कनेक्शन होते हुए भी बिना बिजली के रहे हैं. टोला में लगा 10 केवीए का ट्रांसफॉर्मर वज्रपात के कारण पिछले दस सालों से खराब पड़ा है, लेकिन महज सिर्फ विभागीय लापरवाही के कारण आज तक न तो उसकी मरम्मत करायी गयी और न ही बदला जा सका है.

  • बरवत से टाउन हॉल और स्टेडियम होते हुए मेडिकल कॉलेज तक बनेगा फोरलेन, ऑडिटोरियम भी जुड़ेगा

    550 करोड़ से 25 एकड़ में बन रहे निर्माणाधीन गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज तक मरीजों को ले जाने में सड़को की संकिर्णता बांधा नही बनेगी. रोज-रोज लगने वाले जाम से छुटकारा मिलेगा. एंबुलेंस सरपट जिले के किसी भी इलाके से सरपट मेडिकल कॉलेज तक पहुंच सकेंगे और यहां से जरूरत पर मोतिहारी, पटना भी तेजी से निकल सकेंगे.

  • हथियार और चोरी की बाइक के साथ छात्र नेता समेत दो धराये

    वाहन जांच के दौरान बेतिया पुलिस को भारी सफलता मिली है. पुलिस ने दो युवकों को दो देशी पिस्तौल, कारतूस व चोरी की दो बाइक के साथ गिरफ्तार किया है. इसमें से एक आरएलएसवाई कॉलेज का छात्रनेता है. हालांकि इस दौरान दो सहयोगी भागने में सफल रहे. लेकिन पुलिस ने उनकी भी पहचान कर ली है. नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी गई है.

  • इनरवा में एक और मैनाटांड़ में तीन दुकानों का टूटा ताला

    अंचल क्षेत्र के चार दुकानों में एक ही रात में चोरी होने को लेकर दुकानदारों में भय का माहौल है. चोरों ने इनरवा के एक और मैनाटांड़ में तीन दुकानों के ताला तोड़ नकदी व अन्य सामान चुरा लिये हैं. इसको लेकर जहां व्यवसायियों में गुस्सा है. वहीं पुलिस की गश्ती व सक्रियता पर भी सवाल उठने लगे हैं. फिलहाल

  • बैंक खाते से कर ली 60 हजार रुपये की अवैध निकासी

    साइबर अपराधियों ने सुरेंद्र साह के बैंक खाता से 60,141 रुपए की अवैध निकासी कर ली है. इस संबंध में सुरेंद्र साह ने नौतन थाना क्षेत्र के धूमनगर सोफवा टोला के रहने वाले हैं. इ

  • ट्रांसफॉर्मर की चिंगारी से छह घर राख

    प्रखंड क्षेत्र के चेंगोना सौनाहा टोला में शुक्रवार को अचानक लगी आग से छह घर जल कर पूरी तरह राख हो गए. आग लगने से मैनेजर राम, बदरी राम, तुरफैन राम, जग राम, रामेश्वर राम और रामा राम का घर, घर में रखे सारा सामान जल कर पूरी तरह खाक हो गया. आग लगने के पीछे ग्रामीणों का कहना है कि ट्रांसफाॅर्मर से निकलने वाली चिंगारी है.

  • नींबू के विवाद में फरसे से मार कर किया जख्मी

    लौरिया के पटहेरनी टोला में नींबू के पेड़ से टूटकर 8-10 नींबू के जमीन पर गिरे होने को ले हुए हिंसक झड़प में मनोज राम (25) को कतिपय तत्वों ने फरसा से मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया है. इस मामले में मनोज राम की पत्नी मीरा देवी की पिटायी भी आरोपितों ने कर दी.

  • कोढ़ा गिरोह के दो शातिर गिरफ्तार, एक हुआ फरार

    नगर के सुप्रिया रोड में एक शिक्षक के बाइक की डिक्की से 65 हजार रुपये उड़ाकर भाग रहे कोढ़ा कटिहार गिरोह के दो सदस्यों को लोगों ने धर दबोचा और एक की जमकर धुनायी कर दी. बाद में सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनो को अपने कब्जे में कर लिया. जबकि एक अपराधी भीड़ का फायदा उठाकर फरार होने में कामयाब रहा.

  • खुदा के लिए सबसे अजीम है अलविदा की नमाज

    खुदा के लिए सबसे अजीम है अलविदा की नमाज. इस मुबारक दिन अल्लाह अपने बंदों के सारे गुनाहों को माफ कर देता है. जो खुदा की इबादत सच्चे मन से करता है खुदा की नेमत उस पर बरसती है. उक्त बातें शुक्रवार को अंजुमन इस्लामिया जामा मस्जिद के कारी तौकीर अहमद कासमी ने कही.

  • मारपीट कर युवती को किया घायल

    मझौलिया थाना क्षेत्र के रमपुरवा महानवा गांव निवासी विशुनदेव ठाकुर की 24 वर्षीय पुत्री प्रीति कुमारी को गांव के ही लोगों ने मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल प्रीति को इलाज के लिए परिजनों ने एम

  • साठी पहुंची एनआईए की टीम, आरोपित को उठाया

    जाली नोटों के कारोबार के तार साठी थाना के परसौना गांव में जुड़ने पर गुरुवार को एनआईए की टीम साठी पहुंची. जहां साठी पुलिस के सहयोग से एनआईए की टीम ने थाना क्षेत्र के ग्राम परसोना में छापेमारी की. इस दौरान बैद्यनाथ चौधरी के पुत्र राकेश चौधरी उर्फ वकील चौधरी को घर से दबोचा.

  • शहर के चौक-चौराहों पर रखे जायेंगे 86 डस्टबिन

    शहर को और ज्यादा साफ सुथरा रखने के लिए सभी वार्डों के लिए अतिरिक्त संसाधनों की आपूर्ति के लिए कवायद में नगर प्रशासन जुट गया है. इस अभियान के क्रम में शहर के डोर टू डोर कचरे का उठाव किया जाना है. इसको लेकर सूखा एवं गीला कूड़ा अलग-अलग उठाव करने वाले 39 टिपर, कचरा ढुलाई करने वाले 86 ट्राईसाईकल रिक्शे एवं 86 जीआई कम्पेक्टर डस्टबिन को खरीद करने के लिए तैयारी शुरू है.

  • पुलिस अभिरक्षा से फरार नानोसती से गिरफ्तार

    नशे की हालत में गिरफ्तार शराब धंधेबाज पुलिस अभिरक्षा से हथकड़ी सरकाकर न्यायालय परिसर से फरार हो गया. घटना गुरुवार की है. आरोपित के फरार होने की सूचना पर पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया. आनन फानन में उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू हो गई. हालांकि कुछ हर देर के बाद उसे फिर से गिरफ्तार कर लिया गया.

  • बेतिया मंडलकारा और बगहा उपकारा में छापा

    स्थानीय मंडलकारा में गुरुवार की सुबह पुलिस एवं प्रशासन की टीम ने सघन छापेमारी की. यह छापेमारी जेल में आपत्तिजनक सामग्री की उपलब्धता की सूचना पर बरामदगी के लिए की गयी थी. लेकिन इस दौरान घंटे भर चले अभियान के बावजूद किसी प्रकार का कोई भी आपत्तिजनक सामान बरामद नहीं हो पाया.

  • झारखंड के हजारीबाग से अगवा लड़की योगापट्टी से बरामद, अपहर्ता गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के अमैठिया गांव से झारखंड पुलिस ने हजारीबाग से अपहृत लड़की को बरामद कर लिया तथा आरोपित अपहर्ता को दबोच लिया. यह कार्रवाई योगापट्टी थानाध्यक्ष व पुलिस बल के सहयोग से झारखंड पुलिस ने संयुक्त छापेमारी के दौरान योगापट्टी स्थित एक घर से की. अमेठिया निवासी अभय कुमार शर्मा बहुत दिनों से झारखंड में काम कर रहा था.

  • पुलिस टीम पर किया हमला, रोड़ेबाजी में वाहन क्षतिग्रस्त

    थाना क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 में छापेमारी करने गयी चनपटिया पुलिस पर वापसी के क्रम में कतिपय लोगों ने हमला बोल दिया. इस दौरान 15 लीटर शराब बरामद की गयी. हालांकि वापसी के क्रम में जमकर ईंट पत्थर भी चलायी गयी, जिसमें पुलिसकर्मी तो बाल-बाल बचे. लेकिन पुलिस वाहन बोलेरो को क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • वेतन रोक आधा दर्जन सीओ से जवाब-तलब

    जिला पदाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने ऑनलाइन दाखिल-खारिज के मामलों का निष्पादन निर्धारित समय सीमा के भीतर करने का निर्देश दिया है. इस दौरान समीक्षा बैठक में एसओएफ दायर करने के मामले में बरती गयी लापरवाही, कर्तव्यहीनता के आरोप में डीएम ने मैनाटांड़, नरकटियागंज, लौरिया, बेतिया, बैरिया, भितहां के

  • एक अप्रैल से अब सभी वृद्धों को मिलेगी पेंशन

    चुनाव आदर्श आचार संहिता समाप्ति के बाद अब राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना को क्रियान्वित करने की कवायद में जिला प्रशासन जुट गया है. इसके लिए प्रखंडवार आवेदन प्राप्त किये जाने लगे हैं. मुख्यमंत्री वृद्धजन योजना के तहत सभी वर्ग के वृद्धों को लाभ पहुंचाने के लिए उद्देश्य से प्रखंड में आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन जमा कराये जा रहे हैं.

  • अपराध की योजना बना रहे दो युवक गिरफ्तार

    किसी आपराधिक वारदात की योजना बनाते दो युवकों को पुलिस ने हथियार व बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया है. इनके पास से बरामद हथियारों में एक लोडेड पिस्तौल व चार जिंदा कारतूस शामिल हैं. पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि बानुछापर ओपी प्रभारी मंगलवार की देर शाम गश्ती पर थे.

  • जाली नोट छापने वाला गिरोह पकड़ाया

    थाना क्षेत्र के तुमकड़िया गांव में छापेमारी कर पुलिस ने जाली नोट छापने के गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से बीस हजार रुपये के जाली नोट व अन्य कई सामान बरामद किये गये. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सोमवार की रात्रि में तुमकड़िया निवासी दीनानाथ चौधरी के दलान के नजदीक से छापेमारी की.

  • अवध एक्स से नशे में धुत टीटीई गिरफ्तार

    रेल पुलिस ने मंगलवार को 19039 अवध एक्सप्रेस ट्रेन में ऑन ड्यूटी नशे में धुत एक टीटीई को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार टीटीई अरविंद कुमार है. रेल पुलिस ने टीटीई का मेडिकल जांच करायी और जांचोपरांत शराब पीने की पुष्टि होने पर उसे पुलिस अभिरक्षा में न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • बाइक चुराते रंगे हाथ एक बदमाश धराया, दो फरार

    थाना क्षेत्र के माधोपुर अहिर टोली के जदू प्रसाद के घर आई बारात से एक मोटरसाइकिल चोरी करने के क्रम में एक चोर रंगे हाथ ग्रामीणों ने धर दबोचा एवं इसकी सूचनाथानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता को दी. उक्त बाइक चोर से पूछताछ के क्रम में उसने बताया कि वह शिकारगंज पुलिस थाना के रामबरिया गांव निवासी प्रभु दास के पुत्र रोशन कुमार हैं, जो पूर्वी चंपारण जिले में पड़ता है.

  • हत्या कर टेंपो लूट भाग रहे चार धराये

    मोतिहारी के सुगौली थाना क्षेत्र में रविवार की देर रात चालक की हत्या कर टेंपो लेकर बेतिया भागे चार अपराधियों को बेतिया पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार लुटेरों में से एक को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है. उसके बायें हाथ का नस कट गया है.

  • नालों की सफाई को ले नप गंभीर, हटेगा अतिक्रमण

    शहर के जंगी मस्जिद एवं खुदाबक्श चौक के पास जलजमाव की शिकायत मिली और ईद के मौके पर जंगी मस्जिद के आसपास लोगों की दिक्कत को नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने गंभीरता से लिया है. उन्होंने जलजमाव की समस्या और ईद पर्व को देखते हुए मैन्युअल लेबर लगाकर सोवा बाबू चौक से खुदाबक्श चौक तक के मुख्य नाले की सफाई का अभियान चालू करा दिया.

  • गोपालपुर में चालक का हाथ-मुंह बांध कर फेंका

    बेतिया-मैनाटांड मुख्य पथ में गोपालपुर थाना क्षेत्र के बैशखवा नहर के समीप से अज्ञात बादमासों ने एक टेम्पो चालक को मारपीट कर व हाथ पैर बांधकर फेंक टेंपो लूट लिया और फरार हो गये.

  • पक्षी बचाओ अभियान चला अभाविप ने किया जागरूक

    अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई लौरिया ने पक्षी बचाओ अभियान चलाकर लोगों को जागरूक किया. परिषद ने मिट्टी के बर्तन वितरित कर लोगों से पक्षियों के लिए पानी रखने का आह्वान किया.

  • पुलिस वर्दी में उचक्कों ने ग्रामीण से छीने 30 हजार

    शहर के कृषि बाजार एसबीआई शाखा के एटीएम से रुपये निकाल घर जा रहे एक ग्रामीण से उचक्कों ने 30 हजार रुपये उड़ा ली है. घटना सोमवार के दोपहर की है.

  • मझौलिया में हवाला व साइबर फ्रॉड गिरोह के छह अपराधी गिरफ्तार

    हवाला कारोबार व साइबर फ्रॉड से जुड़े एक बड़े गिरोह का मझौलिया पुलिस ने पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस गिरोह के 26 अपराधियों को चिन्हित किया है, जिसमें से फिलहाल छह की गिरफ्तारी हुई है. इसमें जौकटिया के पिन्टू कुमार यादव, जेआउल हक, शाहिर उर्फ साहिरा, मंतोष कुमार यादव, मुकेश कुमार व साठी थाना के बसंतपुर गांव का पन्नालाल साह शामिल हैं.

  • सीएस ने किया मलेरिया कार्यालय का निरीक्षण

    सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने शुक्रवार को मलेरिया विभाग का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान उन्होंने जापानी इंसेफलाइटिस से संबंधित तैयारियों की जानकारी प्राप्त की. डॉ. सिन्हा ने विभाग मे विभिन्न कमियों को दूर करने का निर्देश दिया. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों से फीडबैक प्राप्त कर दवा, उपस्कर आदि अन्य समाग्रियों की व्यवस्था करने को कहा.

  • अब बेतिया में ही हो सकेगी बेहतर अल्ट्रासाउंड जांच

    अब अल्ट्रासाउंड की बेहतर रिपोर्ट के लिए बाहर का रूख नहीं करना पड़ेगा. बल्कि स्थानीय स्तर पर ही उन्हें इसकी बेहतर सुविधा मिलेगी. रेडियोलजिस्ट चिकित्सकों द्वारा तैयार रिपोर्ट के आधार पर मरीजों का इलाज हो सकेगा. उक्त बातें डा़ लोकेश कुमार ने कही. वें शुक्रवार को नगर के मित्रा चौक स्थित निदान हाईटेक डायग्नोस्टिक सेंटर के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे.

  • दाऊद के छह गुर्गे 7.76 करोड़ के जाली नोट के साथ नेपाल में गिरफ्तार, तीन पाक नागरिक भी शामिल, भारत ने दी थी सूचना

    रक्सौल : काठमांडू स्थित अंतरराष्ट्रीय त्रिभुवन एयरपोर्ट से नेपाली पुलिस ने सात करोड़ 76 लाख 14 हजार जाली भारतीय नोट के साथ छह लोगों को गिरफ्तार किया है. बरामद सभी नोट दो-दो हजार के हैं. गिरफ्तार लोगों में दाऊद इब्राहिम के नेपाली चीफ युनूस अंसारी के साथ तीन पाकिस्तानी और अन्य दो नेपाली नागरिक शामिल हैं.

  • चंपारण बन गया एनडीए का गढ़

    पश्चिम चंपारण व वाल्मीकिनगर लोक सभा क्षेत्र नब्बे के दशक तक कांग्रेस के अभेद्य दुर्ग माना जाता रहा, लेकिन करीब ढाई दशक में भाजपा के आकर्षण से कांग्रेस का तिलिस्म व अभेद्य दुर्ग टूट गया. वैसे वर्ष 1984 के बाद से यहां के समीकरण प्रत्येक लोकसभा चुनावों में बदलने लगे. इस क्रम में बूथ लूट व हिंसा भी होती रही.

  • नरकटिया छोड़ सभी क्षेत्रों में डॉ संजय को मिली बढ़त

    लोस चुनाव में पश्चिम चंपारण लोस की जारी परिणाम के आये आंकड़ों पर अब समीक्षा शुरू हो गई है. महागठबंधन अपने हार की वजहों को तलाशने में जुटी है तो एनडीए के नेता हार-जीत के अंतरों पर विश्लेषण करने लगे हैं. हालांकि विधानसभावार आये परिणामों पर नजर डाले तो कुछ आंकड़े चौकाने वाले हैं.

  • निर्दलीय के मुकाबले नोटा रहा मतदाताओं की पसंद

    लोकसभा चुनाव में जारी परिणामों में नोटा ने इसबार अपनी दमदार उपस्थिति दी है. वाल्मीकिनगर में नोट जहां चौथे नंबर पर रहा है. वहीं पश्चिम चंपारण में नोटा तीसरे पायदान पर अपनी जगह बनाने में कामयाब रहा.

  • सड़कों पर कार्यकर्ता, पार्टी कार्यालयों में सन्नाटा

    लोकसभा चुनाव के नतीजे घोषित होने के पहले गुरुवार को नगर के विभिन्न क्षेत्रों में स्थित पार्टी कार्यालयों पर सन्नाटा पसरा रहा. कहीं कोई चहल पहल नहीं दिखी. ना ही नेताओं की भीड़ ही थी. सभी कार्यालयों पर कार्यरत कर्मियों ने मतगणना केंद्र पर कार्यकर्ताओं के होने की बात कही. यहीं हाल एनडीए के चुनाव कार्यालय और पार्टी दफ्तर का

  • चुनाव नतीजा जानने काे पूरे दिन फोन व टीवी से चिपके रहे लोग

    लोकसभा चुनाव के मतगणना के दौरान गुरुवार को पूरे दिन शहर की सड़कें सुनसान रही. लोग परिणाम जानने को लेकर उत्सुक रहे. यह उत्सुकता इतनी थी कि ज्यादातर लोग घर में बैठकर लोग टीबी व मोबाइल से चिपके रहे. मिनटों-मिनटों पर लोगों ने फोन कर अपने जानने वालों से रुझान पर चर्चा करते रहे.

  • पूर्वी चंपारण से राधामोहन व शिवहर से रमा जीतीं

    पूर्वी चंपारण से भाजपा प्रत्याशी राधामोहन सिंह एवं शिवहर से भाजपा प्रत्याशी रमा देवी ने जीत दर्ज की है. श्री सिंह पूर्वी चंपारण से छठी बार चुनाव जीते हैं. वहीं, रमा देवी ने लगातार तीसरी बार जीत दर्ज कर हैट्रिक बनायी है. राधामोहन सिंह अपने प्रतिद्वंदी रालोसपा के आकाश कुमार सिंह को करीब दो लाख 92 हजार 501 मतों से हराया.

  • मतगणना केंद्र पर थी चाक-चौबंद व्यवस्था

    शहर में मतगणना को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम थे. चांदमारी चौक से एमएस कॉलेज तक कदम-कदम पर सुरक्षाकर्मियों की तैनाती थी. शरण द्वार के पास मुख्य सड़क पर ड्राॅपगेट था. वहां पुलिस ऑफिसर के अलावा एसएसबी जवान चौकस थे. उससे आगे किसी को जाने की इजाजत नहीं थी. शांति व्यवस्था बनाये रखने के लि

  • प्रखंडों में भी सतर्क थी पुलिस

    ग्जिट पोल में एनडीए की जीत के अनुमान आने पर महागठबंधन के नेताओं के धमकी व खून खराबे वाले बयान को लेकर डीजीपी के निर्देश पर प्रशासन चौकस रहा. थानाध्यक्ष अमित कुमार के नेतृत्व में पुलिस कृष्णा नगर, मलंग चौक, पुरानी बाजार, बाजितपुर, भेलवा, दुलमा, गड़हिया, खैरवा, घेघ

  • सिर पर थी भगवा गमछे की पगड़ी और 'कमल' की तरह खिल रहे थे समर्थकों के चेहरे

    सुबह करीब आठ बजे थे. हरि की चाय दुकान पर लोगों का जुटान होने लगा था. वैसे दुकान तो बंद थी, लेकिन बेंच पर बैठे लोगों के बीच प्रत्याशियों के हार-जीत के आकलन पर बहस जारी था. देखते ही देखते दुकान पर अच्छी भीड़ इकठ्ठी हो गयी. कुछ लोग बहस में मशगुल थे तो कुछ की नजरें मोबाइल पर टिकी थी.

  • मीना बाजार में आभूषण दुकान में घुस कर रंगदारी मांगने का आरोप

    नगर के मीनाबाजार के स्वर्ण व्यवसायी शिवम कुमार उर्फ लड्डू के दुकान में घुस शस्त्र के बल पर 20 लाख की रंगदारी मांगने तथा सोने-चांदी का आभूषण लूटकर भाग

  • जमीन की मापी कर नाले से हटाया जायेगा कब्जा

    सदर अनुमंडल पदाधिकारी विद्यानाथ पासवान एवं नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने मीना बाजार सब्जी मंडी में बनने वाले नाले पर कई वर्षों से हुए अतिक्रमण का अवलोकन किया.

  • 14 चिकित्सकों से स्पष्टीकरण

    भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) ने चिकित्सकों की उपस्थिति का जायजा लेने के लिए बीते दिन मेडिकल कॉलेज सह सदर अस्पताल का निरीक्षण किया था. निरीक्षण के दौरान बेतिया मेडिकल कॉलेज से कुल 14 चिकित्सक अनुपस्थित पाए गए. एमसीआई के निरीक्षण में पाए गए अनुपस्थित चिकित्सकों की रिपोर्ट को स्वास्थ्य विभाग ने गंभीरता से लिया है.

  • ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर में एक की मौत, दो घायल

    ट्रैक्टर और बाइक की आमने-सामने टक्कर में बाइक पर सवार कुमारी देवी का चनपटिया पीएचसी में इलाज के दौरान मौत हो गई है. वहीं रजिया देवी एवं अर्जुन साह घायल हो गये, जिनका इलाज जारी है. घटना नरकटियागंज-बेतिया मुख्य पथ के साठी थाना अंतर्गत राय बरवा के समीप सोमवार शाम चार बजे की है.

  • बीपीएल मरीजों का नि:शुल्क होगा सीटी स्कैन

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह एमजेके अस्पताल में मरीजों को सीटी स्कैन के लिए अब बाहर नहीं जाना होगा. शीघ्र ही इसकी मशीन चालू हो जाएगी. साथ ही एक सप्ताह के अंदर ही यह सुविधा उपलब्ध हो जायेगी. कॉलेज प्रशासन की ओर से सीटी स्कैन मशीन स्थापित करने के लिए उपलब्ध करा दी गई है.

  • भारतीय व नेपाली नागरिकों समेत प्रहरी के बीच मारपीट, भगदड़

    इंडो-नेपाल बार्डर के भिखनाठोरी में रास्ता पूछने के दौरान अचानक भारतीय व नेपाली नागरिकों के बीच मारपीट हो गई. इस मारपीट में नेपाल पुलिस का जवान भी शामिल था. अचानक हुए इस मारपीट से बाजार में भगदड़ की स्थिति बन गई. हालांकि आस-पास के लोगों ने बीच-बचाव किया.

  • शराब पीने के दौरान बकझक दो गुट आमने-सामने, रोड़ेबाजी

    थाना क्षेत्र की मोहदीपुर पंचायत के चैलाभार में शराब पीने के दौरान तीन युवकों के बीच हुए बकझक के बाद गांव के दो गुट आमने-सामने आ गये. इस दौरान जमकर मारपीट हुई. एक-दूसरे पर ईंट-पत्थर बरसाये गये. घंटों यह उत्पात चलता रहा. सूचना पर पहुंची मझौलिया पुलिस ने हालात नियंत्रत करने की कोशिश की, लेकिन उपद्रवियों के आगे उसकी एक नहीं चली और पुलिस को पीछे हटना पड़ा. बाद में डीएसपी पंकज रावत की अगुवाई में पहुं

  • दूसरे जुमे पर देश-दुनिया की सलामती की मांगीं दुआएं

    पवित्र रमजान महीना की दूसरी जुमे की नमाज पुलिस जिला के विभिन्न मस्जिदों में अदा की गयी और आखिरत व दुनिया की सलामती के लिए दुआ किया गया. बगहा शहर के पारस नगर मस्जिद में हाफिज मो. ओशामा ने जुमे की नमाज पढ़ाई और देश दुनिया व आखिरत के लिए अल्लाह ताला से दुआ मांगी कि हे अल्लाह देश और दु

  • मजदूरी मांगने पर पीट-पीट कर हत्या करने के चार दोषियों को उम्रकैद की सजा

    बेतिया : एक स्थानीय अदालत ने काम का मेहनताना मांगने पर पीट-पीट कर कामगार की हत्या किये जाने के मामले में तीन भाइयों सहित चार लोगों को गुरुवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. अधिकारियों ने बताया कि विनोद चौधरी, उनके दो भाइयों रामेश्वर, सुबोध चौधरी तथा प्रेम चौधरी ने पेशे से रसोईया वीर बहादुर महतो की 2010 में उस समय हत्या कर दी, जब उसने एक शादी में खाना बनाने के एवज में भुगतान करने की मांग की.

  • बाइक की डिक्की तोड़ डेढ़ लाख रुपये उड़ाये

    नगर के मस्जिद रोड में एक शिक्षक के बाइक की डिक्की तोड़कर अपराधियों ने डेढ़ लाख रुपये उड़ा लिये. हालांकि चोरी करते आरोपी की तस्वीर सीसीटवी कैमरे में कैद हो गई है. इस संबंध में गौनाहा निवासी फेंकू राम ने एक आवेदन शिकारपुर थाना में दिया है. जिसमें बताया है कि वह उत्क्रमित मध्य विद्यालय सिट्ठी में प्रधान शिक्षक के पद पर कार्यरत है.

  • ससुराल वालों ने विवाहिता को पीट कर किया जख्मी

    शहर के छोटा रमना मुहल्ले में एक विवाहिता को ससुराल वालों ने मारपीट कर जख्मी कर दिया है. जख्मी महिला के आवेदन के आलोक में प्राथमिकी दर्ज कर पुलिस ने करवाई शुरू कर दी है. नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि छोटा रमना मुहल्ले की निवासी पीड़िता ने बताया है कि उसकी शादी टुनटुन उर्फ हरेंद्र प्रसाद के पुत्र सुनील कुमार से हुई है. उसे कोई संतान नहीं है.

  • पति-पत्नी ने एक दूसरे पर दर्ज कराया केस

    स्थानीय थाना क्षेत्र के लिपनी गांव में विवाहिता की विदाई को लेकर ससुराल पक्ष और मायके पक्ष के लोगों के बीच आपसी मारपीट को लेकर पति-पत्नी ने एक दूसरे के ऊपर प्राथमिकी दर्ज कराया है.

  • पुत्र को बचाने गयी मां के साथ बदसलूकी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के वास्तु बिहार के पीछे सरेह में एक महिला के साथ बदसलूकी की गयी तथा मां व पुत्र की पिटाई कर दी गयी. मामले में थाने में महिला ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. आवेदन में पीड़िता ने कहा है कि उसका पुत्र वास्तु बिहार के पीछे सरेह में खेल रहा था. इसी क्रम में गांव के ही सत्येन्द्र पासवान व विजय पासवान उसके पुत्र का मुंह दबा दिये और फिर उसे गेहूं के खेत में लेकर चले गये.

  • नाले में कचरा फेंकने से खतरे में शहरवासियों की जिंदगी

    नगर परिषद के सभापति गरिमा देवी सिकारिया के सौजन्य से गुरुवार को नुनिया टोली में विगत 20 दिनों से मुख्य नाले में उतर कर सफाई कर रहे सफाई कर्मियों के इन्फेक्शन एवं शारीरिक कमजोरी को देखते हुए सफाईकर्मियों के खून की जांच एवं संक्रमण रोगरोधी टीके के लिए शिविर का आयोजन किया गया.

  • फिरौती के लिए अगवा युवक बरामद

    आठ लाख़ रुपये फिरौती के लिए एक युवक को अगवा करते हुए अपहर्ताओं ने सनसनी फैला दी. घटना मंगलपुर डबरिया गांव की बतायी जा रही है. घटना की सूचना पर पुलिस ने त्वरित कार्यवाही करते हुए तत्काल

  • मीना बाजार में मकान और आभूषण दुकान में जड़ा ताला, केस

    नया बाजार मुहल्ले में आरोपितों ने पहले तो महिला और उसके बच्चों के साथ मारपीट कर उन्हें घर से निकाल दिया और फिर मकान में ताला जड़ दिया

  • एंटी रैबीज इंजेक्शन खत्म भटकने को मरीज विवश

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में एंटी रैबीज इंजेक्शन समाप्त हो चुका हैं. इससे कुत्ता, सियार, बिल्ली के काटने के बाद यहां पहुंचने वाले मरीज इंजेक्शन के लिए भटकने को विवश हैं. जानकारी के अनुसार हर दिन करीब दो दर्जन विभिन्न पशुओं के काटने से जख्मी मरीज अस्पताल पहुंच रहे हैं, लेकिन आरोप है कि उन्हें एंटी रैबीज इंजेक्शन नहीं मिल रहा हैं.

  • पश्चिमी चंपारण : नाबालिग बेटी की शादी रुकवाने को पहुंचा थाना

    ससुरालवालों पर लगाया शादी तय करने का आरोप नौवीं कक्षा की है छात्रा पुलिस कर रही है जांच बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : चनपटिया के खरदेउर गांव में नाबालिग बेटी की शादी को रुकवाने के लिए पिता को समाने आना पड़ा. पिता ने इसकी शिकायत थाना समेत अन्य अधिकारियों को आवेदन देकर की है.

  • पचं : राजद के समर्थकों ने दारोगा को पीटा

    चिरैया (पचं) : मोहद्दीपुर गांव स्थित मतदान केंद्र संख्या 41 व 42 पर पोलिंग कराने आये भोजपुर जिले के दारोगा आलोक कुमार पर राजद के समर्थकों ने हमला कर दिया और पिटाई कर दी. इसमें दारोगा घायल है.

  • पिता से मिलने जा रहा था बैरिया का युवक, पहुंची मौत की खबर

    सीवान में सोमवार को हुए भीषण बस हादसे में जान गवाने वाला बेतिया का गोपीचंद (19) अपने पिता से मिलने जा रहा था. बस अभी सीवान पहुंचने ही वाली थी कि हादसे का

  • सड़क किनारे युवक का शव मिलने से सनसनी, हत्या की आशंका

    लौरिया-चनपटिया मार्ग में स्थित लखनपुर और बिजबनिया के बीच सड़क के किनारे युवक का शव बरामद होने से सनसनी फैल गई है. घटना सोमवार के देर शाम की बताई जा रही है. पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया गवर्मेंट अस्पताल भेज दी है.

  • जाली प्रमाण पत्र पर नौकरी पाने वाली दो सेविका बर्खास्त

    जाली शैक्षणिक प्रमाण पत्र पर मझौलिया व बगहा-दो प्रखंड के आंगनबाड़ी केंद्रों पर बहाल दो सेविकाओं को जिला प्रोग्राम पदाधिकारी डॉ. निरूपा कुमारी ने बर्खास्त कर दिया है. साथ ही सेविकाओं को की गई भुगतान राशि वसूल करने का भी आदेश जारी किया है. इतना ही नहीं जाली प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी हथियाने के मामले में सेविकाओं पर

  • पश्चिमी चंपारण : संदेहास्पद स्थिति में अधेड़ महिला की मौत

    सरिसवा : मझौलिया थाना क्षेत्र की सरिसवा पंचायत के बनकट मुसहरी वार्ड नंबर दो में एक 52 वर्षीया महिला की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गयी. इसको लेकर इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म है. ग्रामीणों का कहना है कि मृतिका शारदा देवी पति गम्भीरका बैठा पिछले दस दिनों से अपने मायके चनपटिया थाना के पिपरा गई हुई थी.

  • संदेहास्पद स्थिति में महिला की मौत

    मझौलिया थाना क्षेत्र की सरिसवा पंचायत के बनकट मुसहरी वार्ड नंबर 2 में एक 52 वर्षीय महिला की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गयी. इसको लेकर इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म है. ग्रामीणों का कहना है कि मृतिका शारदा देवी पति गम्भीरका बैठा पिछले दस दिनों से अपने मायके चनपटिया थाना के पिपरा गई हुई थी. लेकिन

  • गैस सिलेंडर रिसाव से दुकान में लगी आग, हजारों की हुई क्षति

    नगर के रतनमाला मुहल्ले में सोमवार को करीब 11 बजे दिन में चाय नाश्ता की दुकान में गैस सिलेंडर के रिसाव होने से अचानक आग लग गयी. देखते ही देखते आग ने पूरी तरह से दुकान को अपने आगोश में ले लिया.

  • ट्रक की ठोकर से बरात में आया युवक घायल

    ट्रक की ठोकर से घायल बारात आये युवक को एमजेके अस्पताल से इलाज के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने पटना रेफर कर दिया है. शौच के लिए मेन रोड क्रॉस करते समय वह ट्रक की चपेट में आ गया था.

  • घर में लगायी आग, फिर हथियार से किया हमला

    मैनाटांड़ थाना क्षेत्र के लिपनी गांव में ससुर और दामाद आपसी विवाद को लेकर आमने-सामने हो गए. जिसको लेकर ससुर ने पहले अपने दामाद के घर में आग लगाई और फिर धारदार

  • पुरुषों पर आधी आबादी रही भारी

    वाल्मीकिनगर एवं पश्चिम चंपारण लोकसभा क्षेत्र में मतदान भले ही औसतन 61.82 प्रतिशत रहा हो, लेकिन इसमें सार्वाधिक योगदान महिलाओं का रहा है. इस बार के लोकसभा चुनाव

  • जनतंत्र ने कर लिया अपने को किनारा

    नरकटियागंज विधान सभा क्षेत्र के ठठवा गांव व पिपरा गांव के मतदाताओं ने वोट बहिष्कार कर लोकतंत्र के महापर्व से अपने आप को किनारा कर लिया. प्रशासन को यहां पहली बार और वह भी चुनाव के दिन वोट बहिष्कार से जूझना पड़ा. ठठवा गांव के एक एक मतदाता ने वोट नही करने का फैसला किया. इस

  • संदेहास्पद स्थिति में महिला की मौत

    मझौलिया थाना क्षेत्र की सरिसवा पंचायत के बनकट मुसहरी वार्ड नंबर 2 में एक 52 वर्षीय महिला की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गयी. इसको लेकर इलाके में चर्चाओं का बाजार गर्म है. ग्रामीणों का कहना है कि मृतिका शारदा देवी पति गम्भीरका बैठा पिछले दस दिनों से अपने मायके चनपटिया थाना के पिपरा गई हुई थी.

  • ट्रक की ठोकर से बरात में आया युवक घायल

    ट्रक की ठोकर से घायल बारात आये युवक को एमजेके अस्पताल से इलाज के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए चिकित्सकों ने पटना रेफर कर दिया है. शौच के लिए मेन रोड क्रॉस करते समय वह ट्रक की चपेट में आ गया था.

  • बेतिया : दोपहर में सन्नाटा, शाम में बढ़ी भीड़

    कई बूथों पर इवीएम में खराबी से मतदान रुका बेतिया : चिलचिलाती धूप व उमस के बावजूद पश्चिम चंपारण संसदीय क्षेत्र में सुबह से ही मतदाता बूथों की ओर निकल पड़े. अमूमन सभी बूथों पर सुबह के छह बजे से ही कतारें लग गयीं. हालांकि, मतदान सात बजे शुरू हुआ. इस दौरान मझौलिया, बेतिया, नौतन, चनपटिया व बैरिया के कई बूथों पर ईवीएम में खराबी के चलते घंटेभर मतदान में विलंब हुआ. चनपटिया के खर्ग पोखरिया में पुल की मांग को लेकर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया. इधर, डीआईजी ललन मोहन प्रसाद, जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे, एसपी जयंतकांत बूथों पर मतदान का जायजा लेते रहे.

  • बेतिया : बूथों पर लगीं लंबी कतारें मतदान का टूटा रिकॉर्ड

    बेतिया : वाल्मीकिनगर क्षेत्र में मतदान को लेकर वोटरों में में इस कदर उत्साह रहा कि बूथों पर लंबी कतारें दिखीं. नक्सल प्रभावित, वन क्षेत्र से घिरा और गंडक का तटवर्ती क्षेत्र होने के बावजूद यहां के वोटरों ने मतदान खत्म होने के एक घंटे पहले ही पिछले दो चुनावों का रिकार्ड तोड़ दिया. 2009 के लोकसभा चुनाव में यहां 47 और 2014 के चुनाव में यहां 61.69 फीसदी वोट पड़े थे, लेकिन इस बार छह बजे तक 63.80 फीसदी मतदान हुआ.

  • लोकसभा चुनाव Phase 6 : पश्चिम चंपारण के कई बूथों के मतदाताओं ने किया वोट का बहिष्कार, कहा..., ...देखें तस्वीरें

    पश्चिम चंपारण : पश्चिम चंपारण में कई जगहों पर ग्रामीणों द्वारा वोट बहिष्कार किये जाने की सूचना है. गौनाहा प्रखंड में बांध और सड़क नहीं होने के कारण मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार किया है. वहीं, वाल्मीकिनगर के बूथ संख्या 108 पर भी समस्याओं को लेकर मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार किया है. नरकटियागंज के बूथ संख्या 79 में बूथ दूर बनाये जाने को लेकर मतदाताओं में आक्रोश है. मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार किया है. इसके अलावा ठठवा गांव के मतदाताओं के साथ-साथ और बूथ संख्या 163 बूथ पर पुल की मांग को लेकर मतदाताओं ने वोट का बहिष्कार किया है.

  • पश्चिम चंपारण लोकसभा सीट : मतदाताओं का उमड़ा हुजूम, ईवीएम खराब होने से कई जगहों पर मतदान बाधित

    बेतिया : पक्षियों की चहचहाहट और आसमान की हल्की लालिमा के बीच जिले में रविवार को मतदान का आगाज हुआ. अभी अभी तो सुबह हुई है, लेकिन आज जगकर तैयार होने की जल्दीबाजी है. हो भी क्यों ना, आज का दिन जो खास है. मतदाताओं को अपने सांसद चुनने की बेताबी जो है. सड़कें खाली हैं. दुकानें बंद हैं. चौक-चौराहों पर पुलिस की टीम दिखाई दे रही है. कहीं-कहीं चुनावी चर्चा करते कुछ लोग दिख रहे हैं, तो मतदाताओं का हुजूम बूथों की ओर बढ़ रहा है.

  • पुलिया से टकरा कर पलटी पिकअप वैन, चालक घायल

    बहरागोड़ा थाना क्षेत्र अंतर्गत एनएच-18 पर केशरदा के पास पिकअप वैन (जेएच 05 एडी 1701) पुलिया से टकरा कर सड़क किनारे पलट गयी. इससे धालभूमगढ़ निवासी चालक रांटू सिंह (35) गंभीर रूप से घायल हो गया. सूचना पाकर पुलिस पहुंची. घायल को इलाज के लिए सीएचसी पहुंचाया गया.

  • टेंपो-बाइक में भिड़ंत, दो युवकों की मौत

    बेतिया-लौरिया मुख्य मार्ग पर रेखा राय टोला के समीप शुक्रवार की देर शाम बाइक व टेंपो की भिड़ंत हो गई. इस दुर्घटना में बाइक पर सवार दो युवक गंभीर रू

  • बसपा प्रत्याशी के इस्तीफे का भ्रामक मैसेज वायरल

    बगहा चीनी मिल के एमडी व बसपा प्रत्याशी दीपक यादव ने फेसबुक प्रोफाइल से एक भ्रामक मैसेज पोस्ट करने के मामले में सुमन कुमार मिश्रा एवं दीपु कुमार यादव को नामजद करते हुए एफआइआर दर्ज कराने को ले एक आवेदन पटखौली ओपी में दिया है. वहीं बसपा प्रत्याशी ने एक एक लिखित शिकायत की कॉपी डीएम, एसडीएम व एसपी को दी है.

  • तेंदुआ ने जंगली सूअर पर किया हमला

    मानपुर थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय दुधौरा के समीप मक्का की खेत में जंगली सूअर का सिर मिलने से सनसनी फैल गई. बताया जाता है कि गांव के ही कुछ किसान शुक्रवार की देर संध्या को अपने मक्का की खेत में जंगली जानवरों से अपनी फसलों के बचाव हेतु गए थे.

  • सभी अस्पताल हाई अलर्ट पर

    लोकसभा चुनाव को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जिले के सभी अस्पतालों को हाईअलर्ट घोषित कर दिया है. सिविल सर्जन डॉ. अरुण कुमार सिन्हा ने बताया कि सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, अनुमंडल अस्पताल तथा रेफरल अस्पताल के प्रभारियों को कड़ा निर्देश दिया गया है कि 12

  • लगातार थकावट कर रहे महसूस, तो हो जाएं सावधान

    क्रोनिक फैटिग सिंड्रोम जटिल रोगों की श्रेणी में आने वाला एक गंभीर मानसिक समस्या है जिसमें व्यक्ति को लम्बे समय तक अत्यधिक थकावट महसूस होती है. आराम करने के बाद भी थकावट कम नहीं होती है. इस रोग के कारण कभी-कभी व्यक्ति दैनिक कार्यों को भी अच्छे से संपादित करने में असमर्थ हो जाता है.

  • टेंपो-बाइक में भिड़ंत, दो युवकों की गयी जान

    बेतिया-लौरिया मुख्य मार्ग पर रेखा राय टोला के समीप शुक्रवार की देर शाम बाइक व टेंपो की भिड़ंत हो गई. इस दुर्घटना में बाइक पर सवार दो युवक गंभीर रूप से घायल हो गए. ग्रामीणों

  • शिकारपुर में पुलिस का खौफ दिखाकर दिव्यांग से लिया 20 हजार रुपये

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के डीके शिकारपुर गांव में पुलिस के खिलाफ लोगों में गुस्सा है. ग्रामीण पुलिस के खिलाफ एकजुट होने लगे है. शुक्रवार को ग्रामीणों ने

  • वाल्मीकिनगर व प. चंपारण के लिए मतदान कल

    पश्चिम चम्पारण जिले में लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष संपन्न कराने के लिए सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. चुनाव प्रचार समाप्ति के बाद अपने कार्यालय कक्ष में जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जिले में चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न

  • पुल के नीचे गिरा बसपा प्रत्याशी का प्रचार वाहन क्षतिग्रस्त, तीन कार्यकर्ता जख्मी

    नरकटियागंज से शुक्रवार को जमुनिया जा रहा बसपा प्रत्याशी का प्रचार वाहन मोर बेलवा पुल के नीचे जा गिरा. इस दुर्घटना में तीन कार्यकर्ता जख्मी हो गये और वाहन भी क्षतिग्रस्त हो गया. सूचना पर ग्रामीणों के सहयोग से जख्मी कार्यकर्ताओं को पुल से बाहर निकालकर इलाज के लिए नरकटियागंज ले जाया गया.

  • बेतिया में चुनावी लड़ाई पुराने और नये के बीच, जातीय समीकरण से हार-जीत का होगा फैसला

    बेतिया : बॉलीवुड की चकाचौंध से इतर इस बार पश्चिम चंपारण लोकसभा चुनाव में लड़ाई नये और पुराने के बीच है. भाजपा के डॉ संजय जायसवाल तीसरी बार चुनाव मैदान में हैं, तो उनके सामने पहली बार चुनावी मैदान में उतरे रालोसपा के बृजेश कुशवाहा हैं. डॉ संजय लगातार दो बार से यहां से सांसद हैं. दोनों ही बार उन्होंने बॉलीवुड के जाने-माने नाम प्रकाश झा को शिकस्त दी. 2009 में प्रकाश झा लोजपा तो 2014 में जदयू के टिकट पर लड़े थे. 2004 के चुनाव को छोड़ दें तो इस सीट पर जायसवाल परिवार का ही कब्जा रहा है.

  • पश्चिमी चंपारण :....जब पवन सिंह के नहीं आने पर हुआ हंगामा, भगदड़ में एक का पैर टूटा

    लौरिया (पश्चिमी चंपारण) : एनडीए की ओर से लौरिया में आयोजित सभा में भोजपुरी स्टार पवन सिंह के नहीं आने से गुस्सायी भीड़ ने जमकर हंगामा किया. गुरुवार को 5.30 बजे तक लौरिया साहूजैन स्टेडियम में पवन सिंह नहीं पहुंचे. इससे गुस्सायी भीड़ ने मैदान में लगे शामियाने और 200 से अधिक कुर्सियों व बांस-बल्ले को तोड़ दिया.

  • गांव-समाज के कल्याण के लिए मोदी को बनाना होगा पीएम : भूपेंद्र यादव

    राज्यसभा सांसद सह बिहार के चुनाव प्रभारी भूपेंद्र यादव ने कहा कि गांव और समाज का विकास तथा उत्थान करना है, तो फिर से नरेंद्र मोदी को देश का प्रधानमंत्री बनाना होगा. भ्रष्टाचार व आतंकवाद से मोदी ने पांच वर्षों में कभी समझौता नहीं किया है.

  • सिलेंडर फटने से पिता पुत्र समेत तीन झुलसे

    दूध गर्म करने के दौरान गैस सिलेंडर में आग लग गई. आग लगने से गैस सिलेंडर फट गया. इससे घर में उपस्थित तीन लोग गंभीर रूप से झुलस गए. साथ ही आग ने घर को जलाकर राख कर दिया. परिजनों ने तीनों झुलसे व्यक्ति को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डॉक्टरों ने गंभीर हालत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया.

  • बरवा में दुल्हन ने बरातियों को लौटाया

    नरकटियागंज के बरवा गांव में लड़की द्वारा शादी से इंकार करने के बाद एक बरात बैरंग वापस लौट गयी . घटना सात मई की है. मामले में मझौलिया थाना क्षेत्र के भानाचक निवासी कैलाश मांझी ने शिकारपुर थाने में शिकायत की है. बताया है कि उसके लड़के की शादी बरवा विशुनपुरवा गांव

  • बूथ संख्या एक-दो पर असामाजिक तत्वों ने की तोड़फोड़

    लोक सभा चुनाव से पूर्व ही मतदान केन्द्रों पर असामाजिक तत्वों की नजर पड़ने लगी है. राजकीय प्राथमिक विद्यालय विशुनपुरवा के मतदान केन्द्र संख्या एक व दो पर

  • आज शाम से 12 की शाम तक इंडो-नेपाल बॉर्डर रहेगा सील

    आगामी रविवार को होने वाले लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने में एसएसबी के जवान और अधिकारी भी पूरी तरह से तत्पर दिख रहे हैं. इंडो नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी के द्वारा कड़ी चौकसी की जा रही है. एसएसबी 47 वीं बटालियन में इनरवा में तैनात इंस्पेक्टर पेम खंडू ने बताया कि अधिकारियों के निर्देश पर

  • सेविकाओं को मिलेगा स्मार्टफोन

    पोषण अभियान के तहत कुपोषण मुक्त भारत के लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए नित्य नये-नये प्रयास जारी हैं. इस क्रम में आंगनबाड़ी सेवाओं के उपयोग में सुधारकर आंगनबाड़ी सेवाओं की प्रदायगी की गुणवत्ता में भी सुधार करने की कोशिशें हो रही हैं. इस कड़ी में आंगनबाड़ी सेविकाओं को स्मार्टफोन मुहैया कराया जा रहा है.

  • मतदान को लेकर 10 से 12 मई की शाम तक निषेधाज्ञा जारी

    जिले में स्वच्छ, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं भयमुक्त लोक सभा चुनाव को लेकर मतदान संपन्न कराने के लिए 10 मई की संध्या 5 बजे से 12 मई को संध्या 8 बजे तक जिले में निषेधाज्ञा का आदेश जारी किया गया है.

  • आरक्षण में कैंची मारी जा रही है : जीतन मांझी

    पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी ने कहा िक संविधान, आरक्षण में कैंची मारी जा रही है. कांग्रेस की सरकार में खासकर इंदिरा जी की सरकार में 60 फीसदी सरकारी नौकरियां थीं. आज सरकारी सेवा घट कर 35 फीसदी रह गयी है.

  • इलाज के दौरान बच्ची की मौत, परिजनों ने काटा बवाल

    मझौलिया थाना क्षेत्र के बथना गांव निवासी विजय पासवान की 4 वर्षीय पुत्री खुशबू कुमारी की मौत इलाज के दौरान एम जे के अस्पताल में हो गई परिजनों ने चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए बवाल काटा, जिसके उपरांत स्वास्थ्य कर्मियों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना को दी मौके पर पहुंचकर स्थानीय थाना ने मामले को शांत कराया.

  • पचं :राजीव गांधी पर टिप्पणी ओछी राजनीति : तेजस्वी

    लौरिया (पचं) : नेता प्रतिपक्ष सह राजद नेता तेजस्वी यादव ने पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी पर पीएम नरेंद्र मोदी की टिप्पणी पर प्रहार करते हुए कहा कि पूरा देश जिनकी ईमानदारी पर नाज करता है, आज उनको भी मरणोपरांत सत्ताधारी गलत बता रहे हैं. यह बिल्कुल ही ओछी राजनीति को दर्शाता है. तेजस्वी ने कहा कि लोकसभा चुनाव बिहार की राजनीति की नयी दिशा तय करेगा. संविधान खतरे में है.

  • वाल्मीकिनगर में पार्टी व विरासत के बीच जंग

    वाल्मीकिनगर(बेतिया) : 2008 में हुए परिसीमन के बाद अस्तित्व में आयी वाल्मीकिनगर लोकसभा सीट पर इस बार उम्मीदवार नहीं, बल्कि पार्टी और विरासत के बीच जंग है. एनडीए से जदयू के टिकट पर लड़ रहे वैद्यनाथ महतो को जहां अपनी पार्टी से उम्मीद है, वहीं पहली बार चुनावी मैदान में उतरे कांग्रेस के शाश्वत केदार को अपने पुरखों के राजनीतिक विरासत का सहारा है. शाश्वत पूर्व मुख्यमंत्री केदार पांडेय के पौत्र और पूर्व सांसद मनोज पांडेय के बेटे हैं और चुनाव प्रचार में उन्हें इसी रूप में प्रोजेक्ट भी किया जा रहा है.

  • 53 हजार 7 सौ के जाली नोट के साथ एक गिरफ्तार

    स्थानीय नहर चौक स्थित बस स्टैंड के समीप से एसएसबी ने गुप्त सूचना पर एक व्यक्ति को 53 हजार 7 सौ रुपये जाली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है.

  • महिला को चकमा देकर दस हजार ले उड़े उचक्के

    थाना क्षेत्र के गुरचुरवा गांव की एक महिला को चकमा देकर कतिपय उच्चके दस हजार रुपये लेकर चंपत हो गये. बताया जाता है कि उक्त महिला भारतीय स्टेट बैंक मझौलिया शाखा से दस हजार रुपये की निकासी की.

  • बॉर्डर से 205 बोतल शराब जब्त

    बोर्डर पर तैनात भेड़िहरवा एसएसबी और पुरुषोत्तमपुर पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई में 205 बोतल नेपाली शराब के साथ एक तस्कर को धर दबोचने में सफलता हासिल की है. मामला सोमवार की शाम की है.

  • बरकत नेक का महीना रमज़ान शुरू, बड़ी संख्या में रोजेदारों ने लिया हिस्सा

    बरकतें नेक रमजान का महीना मंगलवार के दिन से शुरू हो गया. इस दौरान बच्चे, बूढ़े और जवानों ने भी रोजे रखे. इस्लाम धर्म में चांद देखने के बाद ब

  • ....जब सीवान में अमित शाह ने कहा, जीत हो या हार, देश की सुरक्षा के साथ नहीं होगा खिलवाड़

    सीवान : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को सीवान, पश्चिमी चंपारण के बेतिया, पूर्वी चंपारण के चकिया व मधुबन में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इन सभाओं में भाजपा अध्यक्ष विपक्ष पर जम कर बरसे. शाह ने कहा कि चुनाव में हार हो या जीत, देश की सुरक्षा के साथ भाजपा कभी खिलवाड़ नहीं करेगी. पाकिस्तान की तरफ से अगर गोली चली तो इधर से गोला जायेगा. ईंट का जवाब हम पत्थर से देंगे.

  • दुश्मनों से बदला लेने वाला तीसरा देश बना भारत: शाह

    भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पर वार करते हुए कहा कि राहुल गांधी की पार्टी देशद्रेाह की धारा हटाने की बात करती है. राहुल बाबा की पार्टी के एक साथी उमर अब्दुल्ला कहते हैं कि कश्मीर में अलग पीएम होना चाहिए.

  • महादलित बस्ती में आग से 40 घर जले, 20 बकरियां मरीं

    गोपालपुर थाना क्षेत्र के एकडरी के एक महादलित बस्ती में आगलगी की एक वारदात में लगभग 40 घर जलकर राख हो गये हैं. आग खाना बनाने के क्रम में निकली चिंगारी से लगी है. घटना में लाखों रुपए मूल्य के अनाज व कपड़े जल गये. लगभग 20 बकरिया भी जलकर मर गयी हैं.

  • माह-ए-रमजान हुआ शुरू, पहला रोजा आज

    एक अच्छे काम के बदले 70 गुना शबाब कमाने के लिए इंतजार की घड़ियां अब खत्म हो गयी है. सोमवार की शाम चांद की तस्दीक होने के बाद इबादत, बरकत और रहमत का मुकद्दस रमजान मंगलवार को दस्तक दे दिया.

  • सीबीएसइ दसवीं का रिजल्ट जारी होते ही मेधावियों के चेहरे पर आयी मुस्कान,

    केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के दसवीं के नतीजे सोमवार की दोपहर जारी होते ही होनहारों के चेहरे चमक उठे. साल भर की मेहनत का परिणाम अंक के रुप में आया तो इन मेधावियों के सपने को नयी उड़ान मिली. अपनी काबिलियत के दम पर इन टॉपरों ने सफलता की नयी इबारत लिखी.

  • घुसपैठियों को देश से निकालने के प्रयास में राहुल गांधी बाधक बने : अमित शाह

    बेतिया, पिपरा : राष्ट्रीय सुरक्षा को अपनी सरकार की शीर्ष प्राथमिकता बताते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को आरोप लगाया कि जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के तहत देश से घुसपैठियों को निकालने की तैयारी की तो राहुल गांधी मैदान में आ गये कि इन्हें मत निकालो.

  • अमित शाह ने कांग्रेस-आरजेडी पर साधा निशाना, कहा- भारत के टुकड़े करनेवालों की जगह सलाखों के पीछे, ...देखें वीडियो

    पटना / बेतिया : बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह सुबह करीब 10 बजे पटना एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर से सीधे पश्चिम चंपारण के लिए रवाना हुए. पश्चिम चंपारण के मधुबन में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस और आरजेडी पर निशाना साधा. अमित शाह की चुनावी सभा में बिहार के कई बीजेपी नेता भी शामिल हुए.

  • लोकसभा चुनाव : बीएसपी प्रत्याशी की गाड़ी में मिले दो लाख रुपये, वाहन जब्त कर पुलिस ने दर्ज की प्राथमिकी

    बगहा : वाहन जांच के दौरान बसपा प्रत्याशी दीपक यादव की गाड़ी से दो लाख रुपये बरामद किये गये हैं. बगहा के एसडीएम विजय प्रकाश मीणा के नेतृत्व में वाहन जांच के दौरान गाड़ी से दो लाख रुपये बरामद किये गये हैं. रुपये की बरामदगी के बाद वाहन को जब्त कर चौतरवा थाने लाया गया है. साथ ही मामला दर्ज कर लिया गया है.

  • पश्चिम चंपारण : मोदी ने देश का मान बढ़ाया : नीतीश

    गोपालगंज व प. चंपारण में सीएम ने कीं चुनाव सभाएं गोपालगंज/पश्चिम चंपारण : मुख्यमंत्री ने रविवार को गोपालगंज के भोरे प्रखंड के गांधी स्मारक हाइस्कूल के खेल मैदान में एनडीए प्रत्याशी डॉ आलोक कुमार सुमन व पश्चिम चंपारण के बैरिया प्रखंड के पखनाहा उच्च विद्यालय परिसर व बगहा के बबूई टोला व भितहा के रूपही गेंदा खेल मैदान में डॉ संजय जायसवाल के पक्ष में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. सीएम ने कहा कि जब से केंद्र में मोदी जी की सरकार आयी है, देश की सुरक्षा और सम्मान बढ़ा है.

  • प्रधानमंत्री को सुनने के लिए सुबह दस बजे से ही जुटने लगे थे लोग

    छंगुहरी बंजरिया स्थित चीनी मिल का कृषि फार्म. रामनगर से करीब चार किलोमीटर की दूरी पर थी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की विजय संकल्प रैली. सुबह के करीब 10 बजे से ही लोगो का काफिला छंगुरही बंजरिया की ओर कूच करने लगा था. शिवालिक पर्वतश्रेणी के गोद में बसा थरुहट के हजारों लोग पिकअप, टेंपो

  • सर्जिकल वार्ड के इंचार्ज को ढूंढ़ती रही टीम

    मेडिकल कॉउंसिल ऑफ इंडिया की दो सदस्यीय टीम शनिवार को बेतिया पहुंची और गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के पूर्व टीम के पदाधिकारियों ने घंटों बैठकर विभागाध्यक्षों से विभिन्न पहलुओं की जानकारी ली. साथ ही सभी की उपस्थिति की मांग की. टीम में डॉ. जीबी प्रकाश व डॉ. जीए सुनील कुमार शर्मा शामिल रहे.

  • पूरे दिन गुल रही बिजली गर्मी ने छुड़ाये पसीने

    शहर के लाल बाजार समेत अधिकतर हिस्सों में शनिवार की दोपहर से ही बिजली गुल रही. वही तेज धूप और उमड़ते-घूमड़ते बादलों से उत्पन्न हुई उमस ने लोगों को काफी परेशान किया. शहरवासी पसीने से लथपथ होकर हाथ पंखा चलने को मजबूर रहे. वहीं चिलचिलाती धूप के कारण ज्यादातर सड़कें सुनसान रहीं.

  • लोगों ने दो रोते हुए बच्चों को किया महिला थाने के हवाले

    नगर के चर्च के समीप शनिवार को दो बच्चे रोते हुए पाये गये. इन बच्चों के साथ न तो कोई अभिभावक था और ना ही स्थानीय लोग इनको पहचानते थे. इन बच्चों में एक पांच वर्षीय लड़का व करीब 3 साल की लड़की पाई गई. स्थानीय लोगों ने इन बच्चों से उनका नाम पता जानने की कोशिश की, तब पता चला कि लड़का गूंगा है और वह बोल नहीं सकता है.

  • बाजा बजाने से मना करने पर पीटा

    बरात के दौरान मवेशी के पास बाजा बजाने से मना करने पर एक व्यक्ति की पिटाई कर दी गयी. घटना मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बैद्यनाथपुर गांव की है. इस मामले में भूपनारायण राय ने मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है.

  • बोले PM मोदी, हम पर जो बुरी नजर डालेगा उस पर उतनी ही शक्ति से वार किया जायेगा

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को दावा किया कि आतंकवाद एवं नक्सलवाद को खत्म करने को लेकर उनकी सरकारी की नीति स्पष्ट है, जबकि कांग्रेस अलगाववादियों और नक्सलवादियों को समर्थन देने वालों को ‘‘देशद्रोह के कानून से मुक्ति दिलाने'''' की बात कर रही है. ऐसे लोगों को जनता जवाब देगी.

  • बिहार में बोले PM मोदी, झूठ और प्रपंच की राजनीति विपक्ष के लिए वजूद बचाने का एकमात्र जरिया

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को कहा कि कांग्रेस, राजद जैसे दलों के पास सिर्फ नाम और दाम का ‘विजन'' है, झूठ और प्रपंच की राजनीति इनके लिए वजूद बचाने का एकमात्र जरिया बन गयी है और खुद को ‘‘लोकतंत्र का नया महाराजा'''' समझने वालों को जनता ने ठीक करने की ठान ली है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि चार चरण के मतदान के बाद सारे ‘‘महामिलावटी'' दलों के झूठे दावों की पोल खुल गयी है. वंशवाद और भ्रष्टाचार की काली कमाई से इन लोगों में जो अहंकार आया है, उसे बिहार के लोगों ने ठीक करने की ठान ली है. इसलिए ये हारे हुए लोग अब इससे बाहर निकलने का रास्ता तलाश रहे हैं.

  • केसरिया व रामगढ़वा में हेमामालिनी ने चुनाव सभा को किया संबोधित

    केसरिया/रामगढ़वा (पूचं) : भाजपा नेत्री हेमामालिनी ने शुक्रवार को केसरिया व रामगढ़वा में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने एनडीए प्रत्याशियों के लिए लोगों से वोट मांगे. केसरिया में उन्होंने कहा कि आज देश में एक व्यक्ति लोगों के सपनों को पूरा करने व भविष्य को बदलने के लिए आगे बढ़कर काम कर रहा है, तो कुछ लोग गठबंधन बना कर गिराने के लिए एकजुट हुए हैं.

  • पश्चिम चंपारण में पीएम की सभा आज

    बेतिया : पीएम नरेंद्र मोदी शनिवार को रामनगर के छंगुरही बनजरिया में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करेंगे. वे 45 मिनट तक कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे. अपराह्न 3:20 बजे हेलीपैड पर पहुंचेंगे. इसके बाद 3:20 बजे मंच पर आयेंगे और सभा को संबोधित कर 4:15 बजे वापस लौट जायेंगे.

  • बारिश और तूफान से जनजीवन अस्त-व्यस्त, दिन में छाया अंधेरा

    जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में शुक्रवार की सुबह अचानक मौसम ने करवट ले ली. फोनी चक्रवात का असर जिले में भी दिखा. लेकिन शुक्र यह था कि बारिश के साथ आंधी नहीं आयी. इस क्रम में घंटों हुई झमाझम बारिश से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. शहर से गांव तक की सभी सड़कें कीचड़ में तब्दील हो गयी. शहर के कई इलाके में तो सड़कें टूटी होने की वजह से जलजमाव की स्थिति बन गयी. यह बारिश तब आयी जब स्कूलों में छुट्टी हुई थी.

  • हाईटेंशन तार गिरा गाड़ीवान व बैल की मौत

    बैदौली में हाईटेंशन विद्युत तार गिरने से शुक्रवार को 3 बजे दिन में गाड़ीवान सहित बैल की मौत हो गई है. घटना की जानकारी देते हुए पंचायत के मुखिया सुनील गढ़वाल ने बताया कि बेदौली टांडी निवासी खलिल मियां का 40 वषीय पुत्र हसिमुल्लाह अंसारी अपने बैल गाडी से सेरवा गांव से अपने घर

  • रामनगर के छंगुरही बंजरिया में 40 मिनट तक रहेंगे मोदी

    रामनगर शहर से सटे छंगुरही बंजरिया में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा की तैयारी पूरी कर ली गयी है. पीएम मोदी आज यहां करीब 40 मिनट तक रहेंगे. इसको लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. विजय संकल्प रैली में आनेवाले लोगो की सुविधा के साथ सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये है. शनिवार को वें रामनगर के छंगुरही बंजरिया में आयेंगे.

  • पीएम मोदी के नेतृत्व में सुरक्षित है संविधान

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत का संविधान पूरी तरह से सुरक्षित है, लेकिन कतिपय लोग है कि लोगो में भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे है. भाजपा सांसद जनक राम ने उक्त बातें यहां पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही.

  • बगहा के विधायक नाराज, बोले- चंपारण के साथ धोखा

    बगहा के भाजपा विधायक आरएस पांडेय ने कहा कि टिकट वितरण में पार्टी के एक-दो नेताओं ने साजिश कर ब्रह्मण-भूमिहार समाज को दरकिनार कर दिया. चंपारण के साथ भी

  • चोरी की तीन बाइक के साथ तीन धराये

    पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी कर बाइक चोर गिरोह के तीन सदस्यों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से मास्टर चाभी एवं अन्य उपकरण भी बरामद किये गये है. गिरफ्तार आरोपियों की निशानदेही पर चोरी के तीन बाइक बरामद किये गये है. हालांकि अभी इनके निशानदेहीं पर अन्य सदस्यों के संभावित ठिका

  • पत्नी को प्रताड़ित करने वाला गिरफ्तार

    नगर के हरिवाटिका चौक के समीप पति के प्रताड़ना से तंग महिला ने महिला थाने में न्याय की गुहार लगायी. मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए महिला थानाध्यक्ष पूनम कुमारी ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • हाइटेंशन तार की चपेट में आकर महिला झुलसी, भर्ती

    चनपटिया थाना क्षेत्र के कुमारबाग गांव में हाइटेंशन बिजली के तार की चपेट में एक महिला आ गयी. इससे वह गंभीर रूप से झुलस गई.

  • शराब तस्करी में एक को आठ व दूसरे को पांच साल की कैद

    देशी शराब जब्ती मामले की सुनवाई करते हुए पंचम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह उत्पाद अधिनियम के विशेष न्यायाधीश दिग्विजय कुमार ने दो लोगों को दोषी पाते हुए एक को पांच वर्ष तो दूसरे को 8 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. वहीं पहले को एक लाख का अर्थदंड एवं दूसरे को दो लाख का अर्थदंड की सजा दी है.

  • पश्चिमी चंपारण : पीएम मोदी व सीएम नीतीश पर जनता का भरोसा : सुशील मोदी

    सिकटा (पश्चिमी चंपारण) : उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि 15 साल बिहार में मियां-बीवी की सरकार थी. कोई काम नहीं हुआ. कमानेवाले पुत्र से सभी को भरोसा होता है. वैसे ही अपेक्षा लोग नीतीश और मोदी की सरकार से कर रहे हैं. हमारी सरकार घर-घर में बिजली पहुंचाने का काम किया है.

  • अज्ञात वाहन की ठोकर से बच्ची घायल

    चौतरवा थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर गांव में आई हुई बारात को देखने गयी एक छह वर्षीय बच्ची अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गयी. जब इसकी सूचना परिजनों को मिली तो आनन-फानन में परिजनों ने बच्ची को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल ले गये. जहां चिकित्सकों ने बच्चे की स्थिति की गंभीरता को देखते हुए इलाज के लिए डीएमसीएच अस्पताल रेफर कर दिया.

  • अज्ञात वाहन की ठोकर से महिला की हुई मौत

    गोपालपुर थाना क्षेत्र के छोटा गोपालपुर में बेतिया-मैनाटाड़ मुख्य पथ पर सोमवार की अहले सुबह सड़क दुर्घटना में एक महिला की मृत्यु हो गई है. मृतका सुगंधी देवी (70) रामदेव पासवान की पत्नी बतायी जा रही है. घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार मृतक सड़क के किनारे खड़ी थी.

  • वाहन की ठोकर से एक की मौत एक घायल, घर में मचा कोहराम

    रामनगर-लौरिया मुख्य सड़क में कंधवलिया चौक पर अज्ञात वाहन से कुचलकर एक व्यक्ति की मौत हो गई. जबकि एक अन्य आदमी घायल हो गया. घटना रविवार की शाम की है. मृत परिमन पडित (48) देउरवा पंचायत के बरबीरो देवराज गांव का रहने वाला था. रविवार की देर शाम को मजदूरी कर वापस घर लौट रहा था तभी अज्ञात वाहन ने ठोकर मारकर फरार हो गया.

  • बाइक सवार बदमाशों ने भाजपा नेता सह पेट्रोल पंप व्यवसायी से दिन-दहाड़े तीन लाख लूटे

    बेतिया : बिहार में पश्चिमी चंपारण के बेतिया शहर के डाक बंगला रोड के समीप बाइक सवार बदमाशों ने पेट्रोल पंप व्यवसायी सह भाजपा किसान प्रकोष्ठ के नेता राणा दिलीप सिंह से दिन-दहाड़े तीन लाख रुपये की लूट लिया है. घटना सोमवार की शाम की है. सूचना पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. शहर में नाकाबंदी कर पुलिस ने दो संदिग्धों को हिरासत में लिया है. जिन से पुलिस पूछताछ में जुटी है.

  • बेहतर प्रदर्शन पर आशा, आंगनबाड़ी व पर्यवेक्षिका को मिलेंगे " 2.50 लाख

    महिला एवं बाल विकास मंत्रालय ने पोषण पर बेहतर कार्य करने वालों को राष्ट्रीय एवं राज्य स्तर पर पुरस्कृत करने का फैसला लिया है. इसके लिए वर्ष 2018-19 के दौरान पोषण अभियान के अंतर्गत उत्कृष्ट कार्य करने वालों को इंसेंटिव आधारित पुरस्कार दिया जाएगा. सहायक

  • पारा@40, जेठ जैसी दुपहरी का एहसास

    मौसम के तेवर तल्ख होने लगे हैं. पूरे दिन चल रही गरम हवा लू का एहसास करा रही है, तो कड़ी धूप भी लोगों को झुलसाने को बेताब से है. तापमान भी दिनों-दिन बढ़ता ही जा रहा है. नतीजा बैशाख माह की सुबह में जेठ सरीखी गरमी का अनुभव हो रहा है. ऐसे में आने वाले दिनों में गरमी अभी और सताने वाली है.

  • रामनगर व नरकटियागंज विस क्षेत्र के लिए वाहन होंगे डिस्पैच : एसडीओ

    12 मई को संपन्न होने वाले लोक सभा क्षेत्र के चुनाव के लिए अनुमंडल प्रशासन की ओर से जोर शोर से कवायद शुरू कर दी गयी है. गुरुवार को अनुमंडल निर्वाची पदाधिकारी सह एसडीओ चंदन चौहान ने विकास मित्रों व अनुमंडल कर्मियों के साथ विशेष बैठक की. इस दौरान निर्देश दिया कि नरकटियागंज और रामनगर विधान

  • चुनाव में आधी आबादी की भागीदारी को प्रदर्शित करेंगे 31 सखी मतदान केंद्र

    देश में महिलांए भी किसी क्षेत्र में पीछे नहीं है. इस बात का प्रमाणीकरण इस बार के लोकसभा के चुनाव में होनेवाला है. सतरहवीं लोकसभा चुनाव में मतदान के दौरान इसके प्रबंधन महिलाओं के जज्बाओं का प्रकटीकरण की जिला निर्वाचन की योजना है. इसके तहत जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश पर पश्चिम चंपारण लो

  • नो-इंट्री में प्रवेश से रोकने पर पुलिस से उलझ पड़े आप नेता

    लोक सभा निर्वाचन के लिए स्टेशन चौक पर बनाए गए बैरियर से जबरन गाड़ी प्रवेश करने को लेकर वाहन मालिक ने पहले तो पुलिस जवानों और पदाधिकारियों से बहस की और फिर पुलिस कर्मियों से जा उलझे.

  • धरती की सुरक्षा से ही संभव है हमसब की सुरक्षा

    हम सब व्यक्तिगत रूप से धरती मां को बचाने का पूर्ण प्रयास करेंगे तथा अन्य लोगों को भी पर्यावरण की रक्षा के प्रति जागरूक करेंगे. ये बोल गुरुवार को नगर के क्रिश्चियन क्वार्टर स्थित संत माइकल स्कूल की असेंबली में विद्यार्थियों द्वारा दोहराये जा रहे थे. मौका था वर्ल्ड अर्थ डे अर्थात विश्व पृथ्वी दिवस के अवसर पर विद्यालय के तरुमित्रों द्वारा आयोजित कार्यक्रम का.

  • वारदात को अंजाम देने पहुंचा युवक गिरफ्तार

    अापराधिक वारदात को अंजाम देने जा रहे एक युवक को पुलिस ने लोडेड पिस्तौल के साथ गिरफ्तार कर लिया है. जबकि उसका साथी मौके से फरार हो गया. पुलिस ने इसकी गिरफ्तारी योगापट्टी के नहर चौक के पास से की है. जिसकी पहचान बलुआ परयगवा निवासी नूर हसन मियां के रुप में हुई है.

  • रात में ट्रेन से गिर कर अज्ञात युवक की मौत

    बेतिया-नरकटियागंज रेल खंड में कुमारबाग चनपटिया के गुमटी संख्या 9 के पास सोमवार की रात्रि में ट्रेन से गिरकर एक अज्ञात युवक की मौत हो गयी. मंगलवार की सुबह में जब ग्रामीणों ने उसको देखा तो इसकी सूचना

  • संस्कृत महाविद्यालय का भवन गिरा

    सोमवार की देर शाम क्षेत्र में आये भीषण आंधी पानी में काफी नुकसान हुआ है. आंधी पानी की चपेट में आने से जहां जानकी संस्कृत उपशास्त्री महाविद्यालय का भवन गिर गया. वहीं प्रखंड क्षेत्र के धोबहा गांव में कई जगहों पर बड़े बड़े पेड़ उखड़ कर जमीन पर गिर गए. मुसलाधार बारिश से गन्ना किसानों को फायदा पहुंचा है.

  • छात्र संघ से नहीं बदली फिजां

    दिन बीतते रहे और देखते ही देखते छात्रसंघ चुनाव हुए एक साल भी बीत गया. लेकिन अब भी कॉलेजों की वहीं समस्याएं हैं. कॉलेजों में न नियमित कक्षाएं चल रही हैं. न कार्यालय और फीस के मामले निपट रहे हैं. न तो छात्रों की शिकायतें दूर हुई हैं, न तो कॉलेजों का एनएसएस सक्रिए हुआ और न ही कॉलेजों में छात्रों के इन संघों ने शैक्षणिक गतिविधियों का आयोजन किया.

  • पश्चिमी चंपारण : वीटीआर क्षेत्र में पहुंचे तीन नेपाली हाथी, वनकर्मी अलर्ट, सुरक्षा को लेकर चार हाथी कोतराहा शिफ्ट

    वाल्मीकिनगर (पश्चिमी चंपारण) : वीटीआर वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र में तीन नेपाली हाथियों के प्रवेश की सूचना पर वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के अधिकारी सतर्क और चौकस हो गये हैं.

  • शहरवासियों की शिकायतों के निबटारे में बीता मंडे

    यूं तो शहरवासियों की लिखित व व्हाट्सएप के जरिये आने वाली शिकायतों पर नगर परिषद की ओर से कार्रवाईयां होती हैं और समस्याएं दूर की जाती हैं, लेकिन सोमवार को सभापति गरिमा सिकारिया ने एक और पहल करते हुए पूरे दिन हाइटेक तरीके से मिली शिकायतों को निपटाया.

  • पकड़ी बिसौली गांव में आग से दो मकान जले

    थाना क्षेत्र के पकड़ी बिसौली गांव में देर रात्रि में आग लग गयी. इससे दो घर सहित सारे सामान जलकर राख हो गये. शोर मचाने पर ग्रामीण इकट्ठा हुए और आग बुझाने का प्रयास किया. लेकिन आग की लपटें और तेज होती गयी. तब ग्रामीणों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी. मौके पर अग्निशमन वाहन के साथ पुलिस पहुंची.

  • मारपीट व बदसलूकी पीड़िता ने की एसपी से शिकायत

    घर में घुसकर महिला से मारपीट व बदसलूकी करने के मामले में साठी थाना में दर्ज कांड संख्या 40/19 की पीड़िता ने पुलिस अधीक्षक बेतिया को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है. था

  • वोट को चलाया महिलाओं में जागरूकता अभियान

    महिलाओं के उत्थान और महिला सशक्तिकरण को लेकर हमेशा प्रयासरत ग्राम पंचायत राज पश्चिम नौतन की सामाजिक कार्यकर्ता मधु सिंह ने महिलाओं को एकजुट होकर मतदान करने की अपील की. उन्होंने कहा कि हमें अपनी नारी शक्ति को जगाकर अपनी पहचान बनानी होगी. अपने अंदर की शक्ति को जगाना होगा.

  • खुद के पैरों पर खड़े होने की करें कोशिश

    प्रेम विवाह करने से नाराज परिजनों ने प्रेमी युगल को घर से निकाल दिया है. इसमें लिए दोनों प्रेमी युगल अपने मासूम बच्चे के साथ आश्रम के लिए भटक रहे हैं.

  • नरकटियागंज : भाजपा देश की सुरक्षा व सम्मान के लिए संकल्पित: भूपेंद्र यादव

    नरकटियागंज (पचं) : भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सह बिहार प्रभारी भूपेन्द्र यादव ने कहा कि भाजपा सिर्फ पार्टी नहीं बल्कि एक परिवार है. एक-एक कार्यकर्ता इस परिवार का सदस्य है. कार्यकर्ताओं के मान सम्मान में कमी नहीं आने दी जाएगी.

  • सुबह-शाम गुल हो रही बिजली

    शहरी क्षेत्र में पूर्व की विद्युत व्यवस्था भीषण गर्मी के आरंभ में ही चरमरा गयी है. सुबह-शाम अथवा देर रात बिजली गुल होना विद्युत विभाग के रूटीन में शामिल है. हद तो यह कि किसी भी समय घंटों बिजली गायब हो जा रही है. जबकि प्राय: लो-वोल्टेज के कारण शहरवासी त्रस्त हैं. इसको लेकर उपभोक्ताओं में रोष कायम है.

  • केस उठाने से इनकार करने पर पत्नी की हत्या का प्रयास

    शहर के कालीबाग शास्त्रीनगर में पूर्व में दर्ज कराए गए केस उठाने के लिए पति ने पत्नी का जान मारने का प्रयास किया है. मामले में राजन कुमार की पत्नी रीना देवी ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. रीना एमजेके कलेज गर्ल हॉस्टल में सिक्योरिटी गार्ड का काम करती हैं.

  • मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा

    मझौलिया पुलिस ने शनिवार के दिन छापेमारी कर मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया. इस दौरान विदेशी शराब की 48 बोतलों, शराब मापने के यंत्र, पाउच निर्माण के दो इलेक्ट्रोनिक मशीन समेत अन्य उपकरण जब्त किया है. साथ ही इस सिलसिले में एक कारोबारी को दबोच लिया.

  • भालू व सूअर के हमले में छह लोग घायल

    बगहा/हरनाटांड़ /रामगनगर (पश्चिमी चंपारण). वाल्मीकि टाइगर प्रोजेक्ट से भटक कर ग्रामीण इलाकों में भालू, तेंदुआ, बाघ व भालू की चहलकदमी से ग्रामीण भयभीत हैं. बगहा में जंगली सूअर व भालू ने शुक्रवार को ग्रामीणों पर हमला कर दिया. इससे एक युवक, दो महिलाओं समेत छह लोग घायल हो गये. सूचना पर पहुंचे वन कर्मियों की दो टीमों को भालू को रेस्क्यू करने के लिए मच्छरगांवा सरेह में भेजा गया है.

  • आग लगने से फसल समेत 17 घर जले

    शुकवार को जिले में आग की कई घटनाएं घंटीं, जिसमें गेहूं की फसल समेत 17 घर जल गये. साथ ही पशु झुलस गया. मैनाटांड़ प्रतिनिधि के अनुसार गेहूं की फसल में आग लगने से एक बीघा में लगी फसल जलकर राख हो गई. घटना इनरवा थाना क्षेत्र के शाहपुर परसौनी गांव की है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि शाहपुर परसौनी गांव के सरेह के खेत में शुक्रवार की सुबह नेरुआ जलाया जा रहा था.

  • क्रूस पर चढ़े ख्रीस्त राजा

    हे ख्रीस्त राजा, हम तेरी आराधना करते हैं और तुझे धन्य कहते हैं क्योंकि तूने अपने पावन क्रूस के द्वारा संसार का उद्धार किया है. शुक्रवार की अहले सुबह इस बोल से नगर के महागिरजाघर के साथ साथ अन्य सभी गिरजाघर परिसर गूंज रहा था. मौका था गुड फ्राइडे अर्थात पुण्य शुक्रवार के अवसर पर आ

  • परेशानी के सबब बने खेतों में खड़े गन्ने

    प्रखंड के किसानों के लिए गन्ना की फसल परेशानी का कारण बन गया है. इधर हरिनगर शुगर मिल बंद होने की खबर सुन किसानों में अफरातफरी मची है. किसानों का कहना है कि गौनाहा प्रखंड के बेलसंडी, मेहनौल, डरौल, महुई, मटियारिया पंचायत हरिनगर चीनी मिल के रिजर्व क्षेत्र में पड़ते हैं और इधर मिल बंद होने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल को निर्धारित कर दी गयी है.

  • पुल निर्माण, डिग्री कॉलेज समेत आठ मांगों को ले किया प्रदर्शन

    प्रखंड के देवराज के बरबीरो गांव के सिकरहना नदी घाट पर पुल निर्माण एवं डिग्री कॉलेज सहित अस्पताल सहित अन्य 8 मांगों के समर्थन में सैकड़ों की तायदाद में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन किया.

  • बच्चों की उपस्थिति का लिया जायजा

    एमजे के अस्पताल में संचालित नवजाता शिशुओं के लिए संचालित एसएनसीयू का औचक निरीक्षण सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने किया. निरीक्षण के दौरान उपस्थित एमजेके अस्पताल के स्वास्थ्य मैनेजर ने भवन में हो रहे रिसाव को लेकर सिविल सर्जन को जानकारी दी.

  • पश्चिमी चंपारण : जनता से वादा कर भूल जाते हैं पीएम नरेंद्र मोदी : शक्ति सिंह गोहिल

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि लोकतंत्र में किसी को अहंकार नहीं आना चाहिए. 2014 के चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री ने युवाओं को नौकरी, किसान को लागत से दोगुना मुनाफा का लालच दिया. वह आज तक पूरा नहीं हो सका. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जो कहते हैं वह पूरा भी करते हैं.

  • नौतन में ट्रक की ठोकर से बाइक सवार महिला की मौत

    बेतिया-नौतन पथ के थाना क्षेत्र के सनसरैया गांव में गुरूवार की सुबह ट्रक की ठोकर से बाइक सवार एक महिला की मौत हो गई. जिसकी पहचान गोपालगंज जिला के बसतीला निवासी आजाद आलम की पत्नी गुरशमा खातून (28) के रूप में हुई है. हालांकि दुर्घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने ट्रक को पकड़ लिया और पुलिस के डेढ़ घंटा

  • भोजन बनाते समय आग से दो महिलाओं समेत तीन झुलसे

    भोजन बनाने के दौरान कपड़ा में आग लगने से एक महिला झुलस गई. बचाने के दौरान पति व सास भी झुलस गए. तीनों को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • बाइक सवार बदमाशों ने सीएसपी संचालक के बैग लूटे

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सनसरैया बड़ी नहर के समीप झपट्टामार गिरोह के बदमाशों ने नौतन के सीएसपी संचालक अभिषेक कुमार द्विवेदी का बैग लूट लिया है. मामले में शिवराजपुर फुलियाखांड निवासी सीएसपी संचालक अभिषेक द्विवेदी ने मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

  • आर्केस्ट्रा विवाद में मंडलकारा के चौकीदार की आंख फोड़ी

    आर्केस्ट्रा देखने के दौरान बुधवार की रात बोलेरो पार्किंग को लेकर हुई झड़प में कतिपय तत्वों ने भाला घोंप गुरुवलिया निवासी गांधी महतो (45) की दाहिने आंख फोड़ दी. घटना मनुआपुल थाना क्षेत्र के गुरवलिया शिवाला टोला की है. वहीं गांधी को बचाने पहुंचे उनके पुत्र रंजन कुमार (18) को मारपीट कर जख्मी कर दिया.

  • बरात से लौट रहे युवक को चोर समझकर ग्रामीणों ने पीटा

    शिकारपुर थाना के मढ़िया गांव में एक युवक को चोर कहकर पीटने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है. युवक की पहचान लौकरिया गांव निवासी रितेश कुमार के रूप में किया गया है. पुलिस ने युवक का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया है. इस संबंध में रितेश ने पुलिस को बताया कि वह अपने गांव से मढिया गांव में ए

  • तार से लगी आग, पांच मकान जले

    मझौलिया थाना क्षेत्र की माधोपुर पंचायत में बिजली का तार टूटकर गिरने से लगी आग में पांच मकान जल गये. आगलगी में दो बकरी समेत नकद दस हजार रुपया जलकर राख हो गया. सूचना मिलते ही पंचायत के मुखिया पति मनु दास एवं थाना पुलिस के एएसआई सीके तिवारी ने पहुंच कर घटना की जानकारी लेते हुए परिवा

  • आधा दर्जन को जंगली सूअर ने किया घायल

    थरूहट क्षेत्र के जंगल किनारे बसे बिरंची गांव के पास जंगली सूअर ने एक वृद्ध महिला पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल वृद्ध महिला धोखराहा निवासी अलंग दास की पत्नी पतासो देवी बताई जाती है. जंगली सूअर के हमले में पतासो देवी के गर्दन में गंभीर चोट लगी है. परिजनों के द्वारा उसे प्राथमिक उपचार के बाद नरकटियागंज बेहतर इलाज के

  • मौसमी सब्जियों पर बारिश की मार

    मौसमी सब्जियों पर बारिश की मार पड़ी है. सब्जियां इस कदर महंगी हो गई हैं कि फलों को टक्कर दे रही हैं. दो दिन पहले तक 20 से 30 रुपये प्रति किलो बिकने वाला बैगन अब पपीता के भाव में बिक रहा है तो बोड़ी और परवल अब अंगूर के भाव को छूने में लगे हैं.

  • शहर में आज सुबह 9 से शाम छह तक गुल रहेगी बिजली

    शहर के विभिन्न मोहल्लों में मंगलवार की सुबह 9 बजे से शाम के6 बजे तक बिजली गुल रहेगी. इसमें टाउन वन और टाउन दो के कई मोहल्ले शामिल है.

  • जर्जर सड़कों पर चुनावी प्रेक्षक खायेंगे हिचकोले, धूल से होगा स्वागत

    शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली मुख्य सड़क तीन लालटेन से हरिवाटिका, मुहर्रम चौक से सर्किट हाउस और बानूछापर से छावनी रोड की जर्जरता को अभी तक दूर नहीं किया जा सका है, जबकि आचार संहिता लगने के कुछ दिन बाद ही इसके मरम्मत के निर्देश जारी किये गये थे. लेकिन यह निर्देश हवा-हवाई निकले.

  • रामपुर फीडर में 17 घंटे से बिजली गुल

    रामपुर फीडर में सोमवार को 17 घंटे से बिजली गुल रही. बढ़ती गर्मी के बीच बिजली ठप होने दर्जनाधिक गांवों के लोग हलकान रहे. बिजली ठप रहने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस संबंध में बताया जाता है कि रविवार की शाम में भी लगभग पांच घंटे बिजली गुल थी तथा सो

  • सात फेरे से पहले सरकारी दफ्तरों के लगाने पड़ रहे फेरे

    शहर के खुदाबख्श चौक निवासी अभिमन्यु सोनी के बहन की दो मई को सगाई है. सभी को गोरखपुर जाना है, लेकिन कोई वाहन नहीं मिल रहा है. तैयारी भी अधूरी है. आचार संहिता के चलते 50 हजार से अधिक की राशि लेकर नहीं चल सकते हैं.

  • स्कूली वाहनों के चालक और परिचालकों का ड्रेस अनिवार्य

    आये दिन विद्यालयों व आसपास के क्षेत्रों में होने वाली सड़क दुर्घटना व जान-माल की क्षति रोकने को लेकर बिहार शिक्षा परियोजना ने यातायात मार्गदार्शिका जारी किया है. इस मार्गदर्शिका में ना सिर्फ छात्रों के लिए बल्कि शिक्षकों के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं. ताकि इनकी सुरक्षा पुख्ता किया जा सके. विभाग ने इस नियमों को सभी स्कूलों में लागू कराने की रिपोर्ट भी तलब की है.

  • आग लगने से दो एकड़ जंगल जलकर राख

    वीटीआर वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र में रविवार की शाम जटाशंकर जंगल में आग लगने से लगभग 2 एकड़ जंगल जल कर नष्ट हो गया. अगलगी की सूचना मिलते ही वन कर्मियों ने घटना स्थल पहुंच आग पर काबू पा लिया.

  • बाघ की सुरक्षा को लेकर उठने लगे हैं सवाल

    वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से भटक कर आये बाघ बीते एक पखवारा से प्रखंड की सोनखर पंचायत के गौंद्रा फार्म के समीप गन्ना के खेत में ही डेरा डाले है. शनिवार को ट्रैकिंग कार्य में वनकर्मी लगे रहे. बताया जाता है कि बाघ का चहलकदमी दोन कैनाल नहर से सटे गौंद्रा सरेह में बना हुआ है.

  • साइकिल सवार की ट्रक की ठोकर से हुई मौत

    लौरिया बेतिया मुख्य मार्ग से जुड़ी इंगलिशिया जैनी टोला सड़क मार्ग में शनिवार को एक साइकिल सवार की मौत ट्रक की ठोकर से हो गयी. इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने दुर्घटना स्थल के समीप संपर्क पथ को जाम कर प्रदर्शन किया. घटना के बाबत बताते है कि जैनी टोला निवासी मोतीलाल सिंह का 38 वर्षीय पुत्र

  • टेंपो पलटने से दो घायल, नशे में धुत चालक अस्पताल से फरार

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के बिनवलिया चौक पर टेंपो पलटने से आधा दर्जन लोग घायल हो गए. घायलों में दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है. घायलों में अजुआ गांव निवासी राकेश राम व पुनीता देवी की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेतिया रेफर कर दिया है.

  • कालीबाग में जुआ खेलने को लेकर चार पर केस

    नगर के कालीबाग मंदिर के समीप जुआड़ियों के अड्डे पर की गयी छापामारी में पुलिस ने दो बाइक एवं अन्य आपतिजनक सामान जब्त किया है. हालांकि पुलिस की भनक मिलते ही जुआड़ियों का जत्था भागने में सफल रहा. कालीबाग ओपी प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि मामले में चार लोगों की पहचान कर ली गयी है.

  • शिकारपुर थाने में राइफल से फायरिंग, टला हादसा

    शिकारपुर थाने में शनिवार को उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब एक राइफल से अचानक फायर हो गया. थानाध्यक्ष के कक्ष में हुए इस फायर के बाद भगदड़ की स्थिति हो गई. गनीमत रहा कि गोली किसी

  • बरसात में फिर डूबेगा शहर

    भले ही बरसात पूर्व शहर के मुख्य नालों की उड़ाही कार्य शुरू कर नगर परिषद जलजमाव से निजात दिलाने के दावे कर रहा है. लेकिन नालों पर हुए कब्जे इन दावों को झूठलाते दिख रहे हैं. शहर के 60 फीसदी मुख्य नाले कब्जे की चपेट में हैं. ऐसे में बिना कब्जा हटाये नाला उड़ाही संभव होता नहीं दि

  • चीनी मिल में डिस्टीलरी प्लांट, पंप व मोलासेस से भरे टैंक का शुभारंभ

    कोलकता से आये निदेशक राजेश शारडा ने शनिवार के दिन चीनी मिल के नवनिर्मित डिस्टीलरी प्लांट का उद्घाट्न किया. मुहूर्त के मुताबिक, रामनवमी के अवसर पर लोडिंग प्वाइंट स्थल पर पूजनोत्सव किया गया.

  • उदयपुर वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में शराब फैक्ट्री का खुलासा

    उत्पाद विभाग की टीम ने उदयपुर वाइल्ड लाइफ सेंचुरी सरैया मन के जंगलों के किनारे छापेमारी कर चोरी-छिपे चलाए जा रहे करीब दर्जनभर से ज्यादा शराब की भाटियों को ध्वस्त कर दिया है. इ

  • छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष रोहित व आइसा नेता राहुल गिरफ्तार, जेले भेजे गये दोनों

    : स्थानीय एमजेके कालेज परिसर से शुक्रवार को नगर पुलिस ने छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष रोहित मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान आइसा नेता राहुल कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया. इसकी पुष्टि पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने भी की है. एसपी ने बताया कि रोहित के उपर वैसे तो कई मामले दर्ज थे, लेकिन फिलहाल उसे नगर थाना में दर्ज कांड संख्या

  • शादी की नीयत से किशोरी का अपहरण मामले में चार नामजद

    थाना क्षेत्र के महुअवा मदरसा गांव से शादी व धन हड़पने की नीयत से एक चौदह वर्षीय किशोरी का अपहरण कर लिया गया. इस बाबत कुदुस अंसारी ने थाने में आवेदन देकर नेजाम मियां, हसीना

  • नरकटियागंज : पूर्वांचल एक्सप्रेस से विदेशी मुद्रा व 8.50 लाख बरामद, दो गिरफ्तार

    युवकों के पास से भारी मात्रा में विदेशी स्कॉच शराब भी मिली नरकटियागंज (पचं) : गोरखपुर से कोलकाता जा रही 15052 डाउन पूर्वांचल एक्सप्रेस में रेल पुलिस ने भारतीय व विदेशी करेंसी समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया है.

  • प्राचार्य के घर पर किया हमला, रोड़ेबाजी

    इंटर परीक्षा 2019 में परीक्षा परिणाम से वंचित सतवरिया स्थित पंडित राजकुमार शुक्ल कॉलेज के छात्रों ने गुरुवार को नगर के बस स्टैंड के समीप कॉलेज प्राचार्य के आवास पर हमला बोल दिया. इस दौरान सड़क से लेकर आवास तक आक्रोशितों ने जमकर हंगामा मचाया व रोड़ेबाजी की. हंगामे के दौरान उपद्रवियों ने आधादर्जन से अधिक बाइकों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • मिजिल्स के आधा दर्जन संदिग्ध मरीज मिले

    प्रखंड क्षेत्र के गंडक नदी पार के दियारा इलाका बैजुआ में मिजिल्स के आधा दर्जन संदिग्ध मरीज पाये गये हैं. इसकी खबर पर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गयी. सूचना पर विभाग के पदाधिकारी व कर्मी बैजुआ के बिन टोली में पहुंचकर सर्वेक्षण शुरू किया.

  • शराब तस्करी में एक को दस वर्ष की सजा

    वर्ष 2018 में नेपाली शराब के बरामदगी के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायाधीश उत्पाद दिग्विजय कुमार ने एक तस्कर को दोषी पाते हुए दस वर्ष की कठोर कारावास तथा एक लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी हैं. अर्थदंड का भुगतान नहीं करने पर उसे अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी.

  • ट्रेन से गिरकर युवक की मौत

    चनपटिया-बेतिया रेलखंड के कुमारबाग स्टेशन के समीप उच्च विद्यालय के पास ट्रेन से गिरकर एक युवक की मौत हो गई. युवक की पहचान चनपटिया नगर के वार्ड नं 3 निवासी असिन मियां के पुत्र अरमान मियां 21 वर्ष के रूप में हुई है.

  • झिलिया में गिराये जायेंगे शहर के कूड़े-कचरे

    शहर के उत्तरवारी पोखरा से सटे झिलिया स्थित नगर परिषद की जमीन पर कचरा प्रबंधन प्लांट लगाने की कार्य योजना बनाने का कार्य शुरू हो गया. इसके मद्देनजर नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया एवं नगर परिषद की पूरी टीम बुधवार को झिलिया पहुंची और प्लांट की स्थापना की प्रक्रिया में जुटी रही.

  • दो होटल संचालक समेत छह को नोटिस

    नगर में जलजमाव से निजात पाने के लिए मुख्य नालों को अतिक्रमण कर नाले को अवरुद्ध करने वाले बड़े अतिक्रमणकारी नामचीन व्यवसायियों को नगर परिषद द्वारा नोटिस किया गया. नगर परिषद ने सभी से तीन दिनों के अंदर नगर परिषद में उपस्थिति एवं स्पष्टीकरण की मांग की गई है कि किस आधार पर उन लोगों द्वारा मुख्य नालों को ढका गया है. जिससे कई वर्षों से बेतिया शहर

  • शोरूम से तीन लाख नकद समेत लाखों की चोरी

    शहर के सुप्रिया रोड स्थित पुराने वाहन के विक्रेता महिन्द्रा फस्ट च्वाईस सोनाक्षी ऑटो मोबाइल्स का शटर काट चोरों ने तीन लाख रुपये नकद समेत लाखों रुपये मूल्य के सामान की चोरी कर ली है.

  • बाइक की ठोकर से युवक गंभीर, भर्ती

    बाइक की ठोकर से गंभीर रूप से घायल एक युवक को परिजनों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने घायल की स्थिति को गंभीर बताया.

  • आंधी-पानी व ओले से खेती-किसानी चौपट

    जिले के उत्तरी इलाके में मंगलवार की सुबह एकबारगी हुई तेज आंधी व ओले के साथ बेमौसम की बारिश ने भारी तबाही व बर्बादी मचायी. नरकटियागंज अनुमंडल के विभिन्न प्रखंड इससे बेतरह प्रभावित हुए हैं. इससे रबी फसलों के साथ ही आम व लीची जैसे फलों को काफी क्षति हु

  • अतिक्रमण मुक्त करने को ले चार दिनों का दिया अल्टीमेटम

    प्रखंड स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय चनकुहवा के प्रांगण में दबंगों द्वारा जबरन कब्जा कर अवैध निर्माण करने के मामले को गंभीरता से लिया गया. मंगलवार को सीओ फहीमुद्दीन अंसारी व थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने संयुक्त रूप से विद्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान सीओ ने स्थानीय लोगों से बातचीत की.

  • प्रेमी की लोगों ने की जमकर धुनाई

    प्रेम में पागल प्रेमी प्रेमिका के घर पहुंचा गया. मुहल्ला वासियों ने पकड़ कर जमकर पिटाई कर दी. उसके बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया. सोमवार को नौतन थाना क्षेत्र के बैकुंठवा निवासी व प्रेमी विशाल कुमार प्रेम इतना पागल हो गया कि बगहा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी प्रेमिका के घर पहुंच गया.

  • नहीं सुलझी है अब तक उलझन, वाल्मीकिनगर सीट पर कांग्रेस में अब भी पेच

    पटना : राज्य की अब इकलौती लोकसभा सीट वाल्मीकिनगर है, जहां पर अब तक महागठबंधन द्वारा प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है. महागठबंधन में यह सीट कांग्रेस के खाते में आयी है और कांग्रेस अब तक इस सीट के उम्मीदवार की तलाश में जुटी है. इस सीट पर बाहरी और मजबूत उम्मीदवारों का भारी दबाव है. बाहर से कांग्रेस में आने वाले बिहार के हर नेता को सीट आवंटित कर दी गयी है, लेकिन वाल्मीकिनगर की सीट का प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है.

  • पत्नी की हत्या के बाद लाश को नदी किनारे फेंका

    नशे में धुत पति ने पहले तो दहेज की मांग को लेकर पत्नी के साथ मारपीट की और फिर पीट-पीट कर उसे मार डाला. इसके बाद उसने लाश को कदंबा नदी के पास फेंक दिया.

  • घर में घुसकर मारपीट व चोरी करने की प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के मुरली भरहवा गांव निवासी होसिला राम ने जबरन घर में घुसकर मारपीट करने तथा बक्सा तोड़कर नकद 25 हजार रुपये निकालने की प्राथमिकी थाने में दर्ज करायी है. दर्ज मामले में कुल आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है.

  • सड़क दुर्घटना में दो घायल, एक की मौत

    गोपालपुर थाना के बैसखवा चौक के समीप एक दिन पहले हुई बाइक एवं कमांडर की टक्कर में दो बाइक सवार बुरी तरह घायल हो गये. इनमें से एक बैरिया थाना के भितहा मठिया निवासी 40 वर्षीय संजय प्रसाद की मौत इलाज के दौरान हो गयी.

  • केला व टमाटर की संयुक्त खेती से किसानों के चेहरे पर आयी लाली

    प्रखंड की खड्डा पंचायत के मुखिया पुत्र कृष्णदेव चौधरी ने पहलीबार केला और टमाटर की संयुक्त खेती कर मिसाल कायम की है. इस संयुक्त खेती से किसान की आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना से चेहरे पर लाली आ गयी है. वैसे लहलहा रहे केले की खेती को देखने के लिए किसानों और ग्रामीणों की भीड़ उमड़ गई है.

  • पचं : पिकअप पर गिरा हाइवा, एक ही परिवार के आठ की मौत

    रामनगर (पचं) : रामनगर-लौरिया मुख्य पथ के बरजगवा गांव स्थित शाही जी के बगीचे के पास शनिवार की सुबह गिट्टी से लदा हाइवा अोवरटेक करने के दौरान पिकअप पर पलट गया. इस घटना में पिकअप पर सवार आठ लोगों की मौत हो गयी. सभी एक ही परिवार के हैं. वहीं हाइवा के चालक-उपचालक सहित सात लोग घायल हो गये. इसमें तीन की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • रामनगर में वैन पर हाइवा पलटा, एक ही परिवार के आठ की मौत

    रामनगर-लौरिया मुख्य पथ के बरजगवा गांव स्थित शाही जी के बगीचा के समीप शनिवार की सुबह गिट्टी से लदा हाईवा (बीआर 06जीए) की चपेट में आने से पिकअप (बीआर 22 जीए 8949) पर सवार एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं हाइवा के चालक-उपचालक सहित सात लोग घायल हो गये. घायलों में तीन की स्थिति गंभीर है.

  • पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प, दो थानाध्यक्ष व कई पुलिसकर्मी जख्मी

    इनरवा थाना क्षेत्र के पिड़ारी बाजार चौक पर शुक्रवार की देर संध्या को वाहन जांच के दौरान उस समय पुलिस और ग्रामीणों के बीच भिड़ंत हो गयी, जब थाना वाहन के चालक ने एक युवक की पिटाई कर दी. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस जीप पर हमला बोल दिया और इनरवा थानाध्यक्ष को बंधक बना लिया.

  • पुल से गिर कर अभियंता की हुई मौत

    वाल्मीकिनगर रोड स्टेशन व पनियहवा रेल खंड के बीच बन रहे रेलवे अंडर पास की जांच करने पहुंचे विभागीय सर्वेयर की मौत अंडर पास पुल से गिरने से हो गयी. घटना के बाबत बताते है कि अभियंता सुमंता दास जांच को ले अंडर पास स्थल पहुंचा था. वह वहां जांच कर रहा था. इसी दौरान वह अनियंत्रित हो कर पुल से नीचे गिर गया.

  • चैत्र नवरात्र शुरू, माता के दरबार में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने टेका मत्था

    चैत्र नवरात्र आज से शुरू हो गया. जिले के विभिन्न शक्तिपीठ में नवरात्र के पहले दिन गुलजार हो उठे. विभिन्न माता मंदिरों में नवरात्र को लेकर श्रद्धालुओं ने भक्तिभाव के बीच पूजा पाठ की और कई श्रद्धालुओं ने शुभ मुर्हुत में कलश स्थापन भी किया और पहले दिन मां शैल पुत्री से कई मुरादें मांगी.

  • हत्या से पहले आरोपी बालकों ने छह वर्षीय बच्चे के साथ किया था अप्राकृतिक दुष्कर्म

    थाना क्षेत्र के बैठनिया में छह वर्षीय बच्चे की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा दी है. मासूम की हत्या से पूर्व उसके साथ दो नाबालिग किशोरों ने अप्राकृतिक यौनाचार किया था. हालांकि वह उसे मारना नहीं चाहते थे, लेकिन उसके रोने के बाद भेद खुलने के बाद डर से दोनों ने पहले गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और फिर शव को गन्ने में खेत में छिपा दिया.

  • बेतिया : गिट्टी लदी हाइवा पिकअप वैन पर पलटी, 8 की मौत, सात घायलों में 3 की स्थिति गंभीर

    बेतिया/रामनगर : रामनगर-लौरिया मुख्य पथ के बरजगवा गांव स्थित शाही जी के बगीचा के समीप शनिवार की सुबह एक गिट्टी लदे हाइवा की चपेट में आने से पिकअप पर सवार आठ लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं, सात लोग घायल हो गये. जिसमें तीन लोगों की हालात गंभीर बनी हुई है. जिनका प्राथमिक उपचार रामनगर पीएचसी में करने के बाद से बेतिया रेफर कर दिया गया. जबकि, अन्य का इलाज पीएचसी में चल रहा है.

  • मझौलिया में 10 साल के बच्चे ने छह साल के बच्चे को मार डाला

    10 साल के एक बच्चे ने पहले तो अपने छह वर्षीय दोस्त को मेला घुमाने ले गया और फिर किसी बात के विवाद होने पर उसकी हत्या कर दी. वारदात मझौलिया थाना क्षेत्र के बैठनिया राय टोला की है. आरोपी बच्चे की निशानदेही पर पुलिस ने शुक्रवार की शाम मासूम सोना लाल का शव बरामद किया. इस मामले में सोना लाल के पिता रामचंद्र महतो ने दो दिन पहले ही अपने पुत्र के लापता होने की गुमशुदगी कराई थी.

  • ननिहाल में आयी नाबालिग का अपहरण

    शहर के पिउनीबाग मोहल्ले से एक 13 वर्षीय लड़की का अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. मामले में लड़की के नाना ने नगर थाना में आवेदन दिया है. पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि उनकी नतिनी बैरिया थाना क्षेत्र के एक गांव से करीब 20 दिन पहले उनके घर आई थी. वह पिउनीबाग में रह रही थी.

  • मौसा के घर शादी में आये बालक की ट्रैक्टर से कुचल कर मौत

    मौसा के घर शादी समारोह में शामिल होने आये 10 वर्षीय बालक की ट्रैक्टर से कुचल कर मौत हो गई. घटना मझौलिया थाना क्षेत्र सतभिड़वा गांव की है. हादसा गुरुवार की रात करीब उस बजे उस समय हुआ, जब बरात दरवाजे तक पहुंच चुकी थी. ऐसे में गन्ना लदे ट्रैक्टर से हुए इस हादसे में बालक की मौत

  • गांजा तस्कर को छह वर्ष की सजा, अर्थदंड

    गांजा तस्करी के एक मामले क