• भालू व सूअर के हमले में छह लोग घायल

    बगहा/हरनाटांड़ /रामगनगर (पश्चिमी चंपारण). वाल्मीकि टाइगर प्रोजेक्ट से भटक कर ग्रामीण इलाकों में भालू, तेंदुआ, बाघ व भालू की चहलकदमी से ग्रामीण भयभीत हैं. बगहा में जंगली सूअर व भालू ने शुक्रवार को ग्रामीणों पर हमला कर दिया. इससे एक युवक, दो महिलाओं समेत छह लोग घायल हो गये. सूचना पर पहुंचे वन कर्मियों की दो टीमों को भालू को रेस्क्यू करने के लिए मच्छरगांवा सरेह में भेजा गया है.

  • आग लगने से फसल समेत 17 घर जले

    शुकवार को जिले में आग की कई घटनाएं घंटीं, जिसमें गेहूं की फसल समेत 17 घर जल गये. साथ ही पशु झुलस गया. मैनाटांड़ प्रतिनिधि के अनुसार गेहूं की फसल में आग लगने से एक बीघा में लगी फसल जलकर राख हो गई. घटना इनरवा थाना क्षेत्र के शाहपुर परसौनी गांव की है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि शाहपुर परसौनी गांव के सरेह के खेत में शुक्रवार की सुबह नेरुआ जलाया जा रहा था.

  • क्रूस पर चढ़े ख्रीस्त राजा

    हे ख्रीस्त राजा, हम तेरी आराधना करते हैं और तुझे धन्य कहते हैं क्योंकि तूने अपने पावन क्रूस के द्वारा संसार का उद्धार किया है. शुक्रवार की अहले सुबह इस बोल से नगर के महागिरजाघर के साथ साथ अन्य सभी गिरजाघर परिसर गूंज रहा था. मौका था गुड फ्राइडे अर्थात पुण्य शुक्रवार के अवसर पर आ

  • परेशानी के सबब बने खेतों में खड़े गन्ने

    प्रखंड के किसानों के लिए गन्ना की फसल परेशानी का कारण बन गया है. इधर हरिनगर शुगर मिल बंद होने की खबर सुन किसानों में अफरातफरी मची है. किसानों का कहना है कि गौनाहा प्रखंड के बेलसंडी, मेहनौल, डरौल, महुई, मटियारिया पंचायत हरिनगर चीनी मिल के रिजर्व क्षेत्र में पड़ते हैं और इधर मिल बंद होने की अंतिम तिथि 22 अप्रैल को निर्धारित कर दी गयी है.

  • पुल निर्माण, डिग्री कॉलेज समेत आठ मांगों को ले किया प्रदर्शन

    प्रखंड के देवराज के बरबीरो गांव के सिकरहना नदी घाट पर पुल निर्माण एवं डिग्री कॉलेज सहित अस्पताल सहित अन्य 8 मांगों के समर्थन में सैकड़ों की तायदाद में ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन किया.

  • बच्चों की उपस्थिति का लिया जायजा

    एमजे के अस्पताल में संचालित नवजाता शिशुओं के लिए संचालित एसएनसीयू का औचक निरीक्षण सिविल सर्जन डॉ अरुण कुमार सिन्हा ने किया. निरीक्षण के दौरान उपस्थित एमजेके अस्पताल के स्वास्थ्य मैनेजर ने भवन में हो रहे रिसाव को लेकर सिविल सर्जन को जानकारी दी.

  • पश्चिमी चंपारण : जनता से वादा कर भूल जाते हैं पीएम नरेंद्र मोदी : शक्ति सिंह गोहिल

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : बिहार कांग्रेस के प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल ने कहा कि लोकतंत्र में किसी को अहंकार नहीं आना चाहिए. 2014 के चुनाव के दौरान प्रधानमंत्री ने युवाओं को नौकरी, किसान को लागत से दोगुना मुनाफा का लालच दिया. वह आज तक पूरा नहीं हो सका. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी जो कहते हैं वह पूरा भी करते हैं.

  • नौतन में ट्रक की ठोकर से बाइक सवार महिला की मौत

    बेतिया-नौतन पथ के थाना क्षेत्र के सनसरैया गांव में गुरूवार की सुबह ट्रक की ठोकर से बाइक सवार एक महिला की मौत हो गई. जिसकी पहचान गोपालगंज जिला के बसतीला निवासी आजाद आलम की पत्नी गुरशमा खातून (28) के रूप में हुई है. हालांकि दुर्घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने ट्रक को पकड़ लिया और पुलिस के डेढ़ घंटा

  • भोजन बनाते समय आग से दो महिलाओं समेत तीन झुलसे

    भोजन बनाने के दौरान कपड़ा में आग लगने से एक महिला झुलस गई. बचाने के दौरान पति व सास भी झुलस गए. तीनों को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • बाइक सवार बदमाशों ने सीएसपी संचालक के बैग लूटे

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सनसरैया बड़ी नहर के समीप झपट्टामार गिरोह के बदमाशों ने नौतन के सीएसपी संचालक अभिषेक कुमार द्विवेदी का बैग लूट लिया है. मामले में शिवराजपुर फुलियाखांड निवासी सीएसपी संचालक अभिषेक द्विवेदी ने मुफस्सिल थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि मामले में प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

  • आर्केस्ट्रा विवाद में मंडलकारा के चौकीदार की आंख फोड़ी

    आर्केस्ट्रा देखने के दौरान बुधवार की रात बोलेरो पार्किंग को लेकर हुई झड़प में कतिपय तत्वों ने भाला घोंप गुरुवलिया निवासी गांधी महतो (45) की दाहिने आंख फोड़ दी. घटना मनुआपुल थाना क्षेत्र के गुरवलिया शिवाला टोला की है. वहीं गांधी को बचाने पहुंचे उनके पुत्र रंजन कुमार (18) को मारपीट कर जख्मी कर दिया.

  • बरात से लौट रहे युवक को चोर समझकर ग्रामीणों ने पीटा

    शिकारपुर थाना के मढ़िया गांव में एक युवक को चोर कहकर पीटने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है. युवक की पहचान लौकरिया गांव निवासी रितेश कुमार के रूप में किया गया है. पुलिस ने युवक का इलाज अनुमंडलीय अस्पताल में कराया है. इस संबंध में रितेश ने पुलिस को बताया कि वह अपने गांव से मढिया गांव में ए

  • तार से लगी आग, पांच मकान जले

    मझौलिया थाना क्षेत्र की माधोपुर पंचायत में बिजली का तार टूटकर गिरने से लगी आग में पांच मकान जल गये. आगलगी में दो बकरी समेत नकद दस हजार रुपया जलकर राख हो गया. सूचना मिलते ही पंचायत के मुखिया पति मनु दास एवं थाना पुलिस के एएसआई सीके तिवारी ने पहुंच कर घटना की जानकारी लेते हुए परिवा

  • आधा दर्जन को जंगली सूअर ने किया घायल

    थरूहट क्षेत्र के जंगल किनारे बसे बिरंची गांव के पास जंगली सूअर ने एक वृद्ध महिला पर हमला कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल वृद्ध महिला धोखराहा निवासी अलंग दास की पत्नी पतासो देवी बताई जाती है. जंगली सूअर के हमले में पतासो देवी के गर्दन में गंभीर चोट लगी है. परिजनों के द्वारा उसे प्राथमिक उपचार के बाद नरकटियागंज बेहतर इलाज के

  • मौसमी सब्जियों पर बारिश की मार

    मौसमी सब्जियों पर बारिश की मार पड़ी है. सब्जियां इस कदर महंगी हो गई हैं कि फलों को टक्कर दे रही हैं. दो दिन पहले तक 20 से 30 रुपये प्रति किलो बिकने वाला बैगन अब पपीता के भाव में बिक रहा है तो बोड़ी और परवल अब अंगूर के भाव को छूने में लगे हैं.

  • शहर में आज सुबह 9 से शाम छह तक गुल रहेगी बिजली

    शहर के विभिन्न मोहल्लों में मंगलवार की सुबह 9 बजे से शाम के6 बजे तक बिजली गुल रहेगी. इसमें टाउन वन और टाउन दो के कई मोहल्ले शामिल है.

  • जर्जर सड़कों पर चुनावी प्रेक्षक खायेंगे हिचकोले, धूल से होगा स्वागत

    शहर की लाइफ लाइन कही जाने वाली मुख्य सड़क तीन लालटेन से हरिवाटिका, मुहर्रम चौक से सर्किट हाउस और बानूछापर से छावनी रोड की जर्जरता को अभी तक दूर नहीं किया जा सका है, जबकि आचार संहिता लगने के कुछ दिन बाद ही इसके मरम्मत के निर्देश जारी किये गये थे. लेकिन यह निर्देश हवा-हवाई निकले.

  • रामपुर फीडर में 17 घंटे से बिजली गुल

    रामपुर फीडर में सोमवार को 17 घंटे से बिजली गुल रही. बढ़ती गर्मी के बीच बिजली ठप होने दर्जनाधिक गांवों के लोग हलकान रहे. बिजली ठप रहने से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. इस संबंध में बताया जाता है कि रविवार की शाम में भी लगभग पांच घंटे बिजली गुल थी तथा सो

  • सात फेरे से पहले सरकारी दफ्तरों के लगाने पड़ रहे फेरे

    शहर के खुदाबख्श चौक निवासी अभिमन्यु सोनी के बहन की दो मई को सगाई है. सभी को गोरखपुर जाना है, लेकिन कोई वाहन नहीं मिल रहा है. तैयारी भी अधूरी है. आचार संहिता के चलते 50 हजार से अधिक की राशि लेकर नहीं चल सकते हैं.

  • स्कूली वाहनों के चालक और परिचालकों का ड्रेस अनिवार्य

    आये दिन विद्यालयों व आसपास के क्षेत्रों में होने वाली सड़क दुर्घटना व जान-माल की क्षति रोकने को लेकर बिहार शिक्षा परियोजना ने यातायात मार्गदार्शिका जारी किया है. इस मार्गदर्शिका में ना सिर्फ छात्रों के लिए बल्कि शिक्षकों के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं. ताकि इनकी सुरक्षा पुख्ता किया जा सके. विभाग ने इस नियमों को सभी स्कूलों में लागू कराने की रिपोर्ट भी तलब की है.

  • आग लगने से दो एकड़ जंगल जलकर राख

    वीटीआर वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र में रविवार की शाम जटाशंकर जंगल में आग लगने से लगभग 2 एकड़ जंगल जल कर नष्ट हो गया. अगलगी की सूचना मिलते ही वन कर्मियों ने घटना स्थल पहुंच आग पर काबू पा लिया.

  • बाघ की सुरक्षा को लेकर उठने लगे हैं सवाल

    वाल्मीकि टाइगर रिजर्व से भटक कर आये बाघ बीते एक पखवारा से प्रखंड की सोनखर पंचायत के गौंद्रा फार्म के समीप गन्ना के खेत में ही डेरा डाले है. शनिवार को ट्रैकिंग कार्य में वनकर्मी लगे रहे. बताया जाता है कि बाघ का चहलकदमी दोन कैनाल नहर से सटे गौंद्रा सरेह में बना हुआ है.

  • साइकिल सवार की ट्रक की ठोकर से हुई मौत

    लौरिया बेतिया मुख्य मार्ग से जुड़ी इंगलिशिया जैनी टोला सड़क मार्ग में शनिवार को एक साइकिल सवार की मौत ट्रक की ठोकर से हो गयी. इस दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने दुर्घटना स्थल के समीप संपर्क पथ को जाम कर प्रदर्शन किया. घटना के बाबत बताते है कि जैनी टोला निवासी मोतीलाल सिंह का 38 वर्षीय पुत्र

  • टेंपो पलटने से दो घायल, नशे में धुत चालक अस्पताल से फरार

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के बिनवलिया चौक पर टेंपो पलटने से आधा दर्जन लोग घायल हो गए. घायलों में दो की हालत गंभीर बतायी जा रही है. घायलों में अजुआ गांव निवासी राकेश राम व पुनीता देवी की गंभीर हालत को देखते हुए डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेतिया रेफर कर दिया है.

  • कालीबाग में जुआ खेलने को लेकर चार पर केस

    नगर के कालीबाग मंदिर के समीप जुआड़ियों के अड्डे पर की गयी छापामारी में पुलिस ने दो बाइक एवं अन्य आपतिजनक सामान जब्त किया है. हालांकि पुलिस की भनक मिलते ही जुआड़ियों का जत्था भागने में सफल रहा. कालीबाग ओपी प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि मामले में चार लोगों की पहचान कर ली गयी है.

  • शिकारपुर थाने में राइफल से फायरिंग, टला हादसा

    शिकारपुर थाने में शनिवार को उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब एक राइफल से अचानक फायर हो गया. थानाध्यक्ष के कक्ष में हुए इस फायर के बाद भगदड़ की स्थिति हो गई. गनीमत रहा कि गोली किसी

  • बरसात में फिर डूबेगा शहर

    भले ही बरसात पूर्व शहर के मुख्य नालों की उड़ाही कार्य शुरू कर नगर परिषद जलजमाव से निजात दिलाने के दावे कर रहा है. लेकिन नालों पर हुए कब्जे इन दावों को झूठलाते दिख रहे हैं. शहर के 60 फीसदी मुख्य नाले कब्जे की चपेट में हैं. ऐसे में बिना कब्जा हटाये नाला उड़ाही संभव होता नहीं दि

  • चीनी मिल में डिस्टीलरी प्लांट, पंप व मोलासेस से भरे टैंक का शुभारंभ

    कोलकता से आये निदेशक राजेश शारडा ने शनिवार के दिन चीनी मिल के नवनिर्मित डिस्टीलरी प्लांट का उद्घाट्न किया. मुहूर्त के मुताबिक, रामनवमी के अवसर पर लोडिंग प्वाइंट स्थल पर पूजनोत्सव किया गया.

  • उदयपुर वाइल्ड लाइफ सेंचुरी में शराब फैक्ट्री का खुलासा

    उत्पाद विभाग की टीम ने उदयपुर वाइल्ड लाइफ सेंचुरी सरैया मन के जंगलों के किनारे छापेमारी कर चोरी-छिपे चलाए जा रहे करीब दर्जनभर से ज्यादा शराब की भाटियों को ध्वस्त कर दिया है. इ

  • छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष रोहित व आइसा नेता राहुल गिरफ्तार, जेले भेजे गये दोनों

    : स्थानीय एमजेके कालेज परिसर से शुक्रवार को नगर पुलिस ने छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष रोहित मिश्रा को गिरफ्तार कर लिया. इस दौरान आइसा नेता राहुल कुमार को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया. इसकी पुष्टि पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने भी की है. एसपी ने बताया कि रोहित के उपर वैसे तो कई मामले दर्ज थे, लेकिन फिलहाल उसे नगर थाना में दर्ज कांड संख्या

  • शादी की नीयत से किशोरी का अपहरण मामले में चार नामजद

    थाना क्षेत्र के महुअवा मदरसा गांव से शादी व धन हड़पने की नीयत से एक चौदह वर्षीय किशोरी का अपहरण कर लिया गया. इस बाबत कुदुस अंसारी ने थाने में आवेदन देकर नेजाम मियां, हसीना

  • नरकटियागंज : पूर्वांचल एक्सप्रेस से विदेशी मुद्रा व 8.50 लाख बरामद, दो गिरफ्तार

    युवकों के पास से भारी मात्रा में विदेशी स्कॉच शराब भी मिली नरकटियागंज (पचं) : गोरखपुर से कोलकाता जा रही 15052 डाउन पूर्वांचल एक्सप्रेस में रेल पुलिस ने भारतीय व विदेशी करेंसी समेत दो युवकों को गिरफ्तार किया है.

  • प्राचार्य के घर पर किया हमला, रोड़ेबाजी

    इंटर परीक्षा 2019 में परीक्षा परिणाम से वंचित सतवरिया स्थित पंडित राजकुमार शुक्ल कॉलेज के छात्रों ने गुरुवार को नगर के बस स्टैंड के समीप कॉलेज प्राचार्य के आवास पर हमला बोल दिया. इस दौरान सड़क से लेकर आवास तक आक्रोशितों ने जमकर हंगामा मचाया व रोड़ेबाजी की. हंगामे के दौरान उपद्रवियों ने आधादर्जन से अधिक बाइकों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया.

  • मिजिल्स के आधा दर्जन संदिग्ध मरीज मिले

    प्रखंड क्षेत्र के गंडक नदी पार के दियारा इलाका बैजुआ में मिजिल्स के आधा दर्जन संदिग्ध मरीज पाये गये हैं. इसकी खबर पर स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप मच गयी. सूचना पर विभाग के पदाधिकारी व कर्मी बैजुआ के बिन टोली में पहुंचकर सर्वेक्षण शुरू किया.

  • शराब तस्करी में एक को दस वर्ष की सजा

    वर्ष 2018 में नेपाली शराब के बरामदगी के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह विशेष न्यायाधीश उत्पाद दिग्विजय कुमार ने एक तस्कर को दोषी पाते हुए दस वर्ष की कठोर कारावास तथा एक लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी हैं. अर्थदंड का भुगतान नहीं करने पर उसे अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी.

  • ट्रेन से गिरकर युवक की मौत

    चनपटिया-बेतिया रेलखंड के कुमारबाग स्टेशन के समीप उच्च विद्यालय के पास ट्रेन से गिरकर एक युवक की मौत हो गई. युवक की पहचान चनपटिया नगर के वार्ड नं 3 निवासी असिन मियां के पुत्र अरमान मियां 21 वर्ष के रूप में हुई है.

  • झिलिया में गिराये जायेंगे शहर के कूड़े-कचरे

    शहर के उत्तरवारी पोखरा से सटे झिलिया स्थित नगर परिषद की जमीन पर कचरा प्रबंधन प्लांट लगाने की कार्य योजना बनाने का कार्य शुरू हो गया. इसके मद्देनजर नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया एवं नगर परिषद की पूरी टीम बुधवार को झिलिया पहुंची और प्लांट की स्थापना की प्रक्रिया में जुटी रही.

  • दो होटल संचालक समेत छह को नोटिस

    नगर में जलजमाव से निजात पाने के लिए मुख्य नालों को अतिक्रमण कर नाले को अवरुद्ध करने वाले बड़े अतिक्रमणकारी नामचीन व्यवसायियों को नगर परिषद द्वारा नोटिस किया गया. नगर परिषद ने सभी से तीन दिनों के अंदर नगर परिषद में उपस्थिति एवं स्पष्टीकरण की मांग की गई है कि किस आधार पर उन लोगों द्वारा मुख्य नालों को ढका गया है. जिससे कई वर्षों से बेतिया शहर

  • शोरूम से तीन लाख नकद समेत लाखों की चोरी

    शहर के सुप्रिया रोड स्थित पुराने वाहन के विक्रेता महिन्द्रा फस्ट च्वाईस सोनाक्षी ऑटो मोबाइल्स का शटर काट चोरों ने तीन लाख रुपये नकद समेत लाखों रुपये मूल्य के सामान की चोरी कर ली है.

  • बाइक की ठोकर से युवक गंभीर, भर्ती

    बाइक की ठोकर से गंभीर रूप से घायल एक युवक को परिजनों ने इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया. जहां चिकित्सकों ने घायल की स्थिति को गंभीर बताया.

  • आंधी-पानी व ओले से खेती-किसानी चौपट

    जिले के उत्तरी इलाके में मंगलवार की सुबह एकबारगी हुई तेज आंधी व ओले के साथ बेमौसम की बारिश ने भारी तबाही व बर्बादी मचायी. नरकटियागंज अनुमंडल के विभिन्न प्रखंड इससे बेतरह प्रभावित हुए हैं. इससे रबी फसलों के साथ ही आम व लीची जैसे फलों को काफी क्षति हु

  • अतिक्रमण मुक्त करने को ले चार दिनों का दिया अल्टीमेटम

    प्रखंड स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय चनकुहवा के प्रांगण में दबंगों द्वारा जबरन कब्जा कर अवैध निर्माण करने के मामले को गंभीरता से लिया गया. मंगलवार को सीओ फहीमुद्दीन अंसारी व थानाध्यक्ष संजय कुमार यादव ने संयुक्त रूप से विद्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान सीओ ने स्थानीय लोगों से बातचीत की.

  • प्रेमी की लोगों ने की जमकर धुनाई

    प्रेम में पागल प्रेमी प्रेमिका के घर पहुंचा गया. मुहल्ला वासियों ने पकड़ कर जमकर पिटाई कर दी. उसके बाद पुलिस ने हिरासत में ले लिया. सोमवार को नौतन थाना क्षेत्र के बैकुंठवा निवासी व प्रेमी विशाल कुमार प्रेम इतना पागल हो गया कि बगहा थाना क्षेत्र के शास्त्रीनगर निवासी प्रेमिका के घर पहुंच गया.

  • नहीं सुलझी है अब तक उलझन, वाल्मीकिनगर सीट पर कांग्रेस में अब भी पेच

    पटना : राज्य की अब इकलौती लोकसभा सीट वाल्मीकिनगर है, जहां पर अब तक महागठबंधन द्वारा प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है. महागठबंधन में यह सीट कांग्रेस के खाते में आयी है और कांग्रेस अब तक इस सीट के उम्मीदवार की तलाश में जुटी है. इस सीट पर बाहरी और मजबूत उम्मीदवारों का भारी दबाव है. बाहर से कांग्रेस में आने वाले बिहार के हर नेता को सीट आवंटित कर दी गयी है, लेकिन वाल्मीकिनगर की सीट का प्रत्याशी घोषित नहीं किया गया है.

  • पत्नी की हत्या के बाद लाश को नदी किनारे फेंका

    नशे में धुत पति ने पहले तो दहेज की मांग को लेकर पत्नी के साथ मारपीट की और फिर पीट-पीट कर उसे मार डाला. इसके बाद उसने लाश को कदंबा नदी के पास फेंक दिया.

  • घर में घुसकर मारपीट व चोरी करने की प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र के मुरली भरहवा गांव निवासी होसिला राम ने जबरन घर में घुसकर मारपीट करने तथा बक्सा तोड़कर नकद 25 हजार रुपये निकालने की प्राथमिकी थाने में दर्ज करायी है. दर्ज मामले में कुल आठ लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया है.

  • सड़क दुर्घटना में दो घायल, एक की मौत

    गोपालपुर थाना के बैसखवा चौक के समीप एक दिन पहले हुई बाइक एवं कमांडर की टक्कर में दो बाइक सवार बुरी तरह घायल हो गये. इनमें से एक बैरिया थाना के भितहा मठिया निवासी 40 वर्षीय संजय प्रसाद की मौत इलाज के दौरान हो गयी.

  • केला व टमाटर की संयुक्त खेती से किसानों के चेहरे पर आयी लाली

    प्रखंड की खड्डा पंचायत के मुखिया पुत्र कृष्णदेव चौधरी ने पहलीबार केला और टमाटर की संयुक्त खेती कर मिसाल कायम की है. इस संयुक्त खेती से किसान की आर्थिक स्थिति में सुधार होने की संभावना से चेहरे पर लाली आ गयी है. वैसे लहलहा रहे केले की खेती को देखने के लिए किसानों और ग्रामीणों की भीड़ उमड़ गई है.

  • पचं : पिकअप पर गिरा हाइवा, एक ही परिवार के आठ की मौत

    रामनगर (पचं) : रामनगर-लौरिया मुख्य पथ के बरजगवा गांव स्थित शाही जी के बगीचे के पास शनिवार की सुबह गिट्टी से लदा हाइवा अोवरटेक करने के दौरान पिकअप पर पलट गया. इस घटना में पिकअप पर सवार आठ लोगों की मौत हो गयी. सभी एक ही परिवार के हैं. वहीं हाइवा के चालक-उपचालक सहित सात लोग घायल हो गये. इसमें तीन की स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • रामनगर में वैन पर हाइवा पलटा, एक ही परिवार के आठ की मौत

    रामनगर-लौरिया मुख्य पथ के बरजगवा गांव स्थित शाही जी के बगीचा के समीप शनिवार की सुबह गिट्टी से लदा हाईवा (बीआर 06जीए) की चपेट में आने से पिकअप (बीआर 22 जीए 8949) पर सवार एक ही परिवार के आठ लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं हाइवा के चालक-उपचालक सहित सात लोग घायल हो गये. घायलों में तीन की स्थिति गंभीर है.

  • पुलिस व ग्रामीणों के बीच झड़प, दो थानाध्यक्ष व कई पुलिसकर्मी जख्मी

    इनरवा थाना क्षेत्र के पिड़ारी बाजार चौक पर शुक्रवार की देर संध्या को वाहन जांच के दौरान उस समय पुलिस और ग्रामीणों के बीच भिड़ंत हो गयी, जब थाना वाहन के चालक ने एक युवक की पिटाई कर दी. इसके बाद आक्रोशित लोगों ने पुलिस जीप पर हमला बोल दिया और इनरवा थानाध्यक्ष को बंधक बना लिया.

  • पुल से गिर कर अभियंता की हुई मौत

    वाल्मीकिनगर रोड स्टेशन व पनियहवा रेल खंड के बीच बन रहे रेलवे अंडर पास की जांच करने पहुंचे विभागीय सर्वेयर की मौत अंडर पास पुल से गिरने से हो गयी. घटना के बाबत बताते है कि अभियंता सुमंता दास जांच को ले अंडर पास स्थल पहुंचा था. वह वहां जांच कर रहा था. इसी दौरान वह अनियंत्रित हो कर पुल से नीचे गिर गया.

  • चैत्र नवरात्र शुरू, माता के दरबार में सैकड़ों श्रद्धालुओं ने टेका मत्था

    चैत्र नवरात्र आज से शुरू हो गया. जिले के विभिन्न शक्तिपीठ में नवरात्र के पहले दिन गुलजार हो उठे. विभिन्न माता मंदिरों में नवरात्र को लेकर श्रद्धालुओं ने भक्तिभाव के बीच पूजा पाठ की और कई श्रद्धालुओं ने शुभ मुर्हुत में कलश स्थापन भी किया और पहले दिन मां शैल पुत्री से कई मुरादें मांगी.

  • हत्या से पहले आरोपी बालकों ने छह वर्षीय बच्चे के साथ किया था अप्राकृतिक दुष्कर्म

    थाना क्षेत्र के बैठनिया में छह वर्षीय बच्चे की हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा दी है. मासूम की हत्या से पूर्व उसके साथ दो नाबालिग किशोरों ने अप्राकृतिक यौनाचार किया था. हालांकि वह उसे मारना नहीं चाहते थे, लेकिन उसके रोने के बाद भेद खुलने के बाद डर से दोनों ने पहले गला दबाकर उसकी हत्या कर दी और फिर शव को गन्ने में खेत में छिपा दिया.

  • बेतिया : गिट्टी लदी हाइवा पिकअप वैन पर पलटी, 8 की मौत, सात घायलों में 3 की स्थिति गंभीर

    बेतिया/रामनगर : रामनगर-लौरिया मुख्य पथ के बरजगवा गांव स्थित शाही जी के बगीचा के समीप शनिवार की सुबह एक गिट्टी लदे हाइवा की चपेट में आने से पिकअप पर सवार आठ लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं, सात लोग घायल हो गये. जिसमें तीन लोगों की हालात गंभीर बनी हुई है. जिनका प्राथमिक उपचार रामनगर पीएचसी में करने के बाद से बेतिया रेफर कर दिया गया. जबकि, अन्य का इलाज पीएचसी में चल रहा है.

  • मझौलिया में 10 साल के बच्चे ने छह साल के बच्चे को मार डाला

    10 साल के एक बच्चे ने पहले तो अपने छह वर्षीय दोस्त को मेला घुमाने ले गया और फिर किसी बात के विवाद होने पर उसकी हत्या कर दी. वारदात मझौलिया थाना क्षेत्र के बैठनिया राय टोला की है. आरोपी बच्चे की निशानदेही पर पुलिस ने शुक्रवार की शाम मासूम सोना लाल का शव बरामद किया. इस मामले में सोना लाल के पिता रामचंद्र महतो ने दो दिन पहले ही अपने पुत्र के लापता होने की गुमशुदगी कराई थी.

  • ननिहाल में आयी नाबालिग का अपहरण

    शहर के पिउनीबाग मोहल्ले से एक 13 वर्षीय लड़की का अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. मामले में लड़की के नाना ने नगर थाना में आवेदन दिया है. पुलिस को दिए आवेदन में बताया है कि उनकी नतिनी बैरिया थाना क्षेत्र के एक गांव से करीब 20 दिन पहले उनके घर आई थी. वह पिउनीबाग में रह रही थी.

  • मौसा के घर शादी में आये बालक की ट्रैक्टर से कुचल कर मौत

    मौसा के घर शादी समारोह में शामिल होने आये 10 वर्षीय बालक की ट्रैक्टर से कुचल कर मौत हो गई. घटना मझौलिया थाना क्षेत्र सतभिड़वा गांव की है. हादसा गुरुवार की रात करीब उस बजे उस समय हुआ, जब बरात दरवाजे तक पहुंच चुकी थी. ऐसे में गन्ना लदे ट्रैक्टर से हुए इस हादसे में बालक की मौत

  • गांजा तस्कर को छह वर्ष की सजा, अर्थदंड

    गांजा तस्करी के एक मामले की सुनवाई पुरी करते हुए जिला जज अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने एक गांजा तस्कर को दोषी पाते हुए उसे छह वर्ष कठोर कारावास तथा 50 हजार अर्थदंड की सजा सुनायी है. अर्थदंड नहीं जमा करने पर उसे डेढ़ वर्ष की अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी. सजायाफ्ता उमेश साह पूर्वी चंपारण के मलाहीथाने के चटिया दियारा का निवासी है.

  • 832616 बच्चों को दी जाएगी पल्स पोलियो की खुराक

    सात अप्रैल से पांच दिवसीय पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत की जाएगी. इस अभियान के तहत टीका कर्मी घर-घर जाकर बच्चों को पल्स पोलियो की खुराक देंगे. अभियान को सफल बनाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है.जिला प्रतिरक्षण

  • पश्चिमी चंपारण :1.77 लाख घूस लेते शिक्षा विभाग का प्रधान लिपिक गिरफ्तार

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में कार्यरत स्थापना प्रशाखा के लिपिक फकरे आलम को गुरुवार को निगरानी की टीम ने एक लाख 77 हजार 900 घूस लेते गिरफ्तार किया है. निगरानी टीम ने फकरे आलम को उस समय गिरफ्तार किया, जब वह अपने कर्मचारी कक्ष में रिश्वत की रकम लेकर आलमारी में रख चुका था.

  • बिहार : रिश्वत लेते जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय का लिपिक गिरफ्तार

    बेतिया : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने पश्चिम चंपारण जिला मुख्यालय बेतिया स्थित शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय में तैनात लिपिक फखरे आलम को गुरुवार को एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 1,77,900 रुपये लेते हुए गिरफ्तार किया. पटना स्थित ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक एक मदरसे के प्रधान मौलवी कैसर अली नयाजी ने आलम के बारे में लिखित शिकायत की थी कि उनके मदरसे के तीन शिक्षकों के बकाया भुगतान के एवज में उनसे रिश्वत की मांग की जा रही है.

  • बनेंगे 39 पुरुष-महिला अत्याधुनिक यूरीनल, लोगों को होगी सहूलियत

    मझौलिया : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दारोगा सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने अभियान चलाया और बैंकों के आसपास घूमने वाले लोगों का जमकर क्लास लिया. इसके बाद बिना मतलब के घूमने वालों में हड़कंप रहा. आचार संहिता लगने के बाद बिना मतलब के बैंकों के पास और इधर-उधर घूमने वालों पर पुलिस का डंडा गिरना शुरू हो गया है.

  • सोआबाबू चौक से खदेड़े गये अतिक्रमणकारी

    शहर में जिले के प्रमुख ऐतिहासिक मीना बाजार के पास सोवा बाबू चौक पर जाम की नागरिकों की सुविधाओं के मद्देनजर बुधवार को फुटपाथ से अतिक्रमण हटाया गया. साथ ही जाम की समस्या से मुक्ति के लिए साइकिल व बाइक के लिए पार्किंग स्टैंड का निर्माण कराया गया. हालांकि यह अतिक्रमण मंगलवार को हटाने गये नप

  • दीये की आग से दादी-पोता झुलसे, भर्ती

    सोने के दौरान दीये से बिस्तर में आग पकड़ लेने से दादी-पोता गंभीर रूप से झुलस गई. परिजनों ने इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया है.

  • 5.70 लाख रुपये बरामद, तीन हिरासत में

    वाहन चेकिंग के दौरान मझौलिया पुलिस ने 5 लाख 70 हजार रुपये सहित 3 को हिरासत में लिया. इस संदर्भ में मझौलिया थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता ने बताया कि बुधवार के दिन वाहन जांच की गई.

  • बैंकों के पास घूमने वालों की पुलिस ने जमकर ली क्लास

    लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दारोगा सुनील कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस ने अभियान चलाया और बैंकों के आसपास घूमने वाले लोगों का जमकर क्लास लिया. इसके बाद बिना मतलब के घूमने वालों में हड़कंप रहा. आचार संहिता लगने के बाद बिना मतलब के बैंकों के पास और इधर-उधर घूमने वालों पर पुलिस का डंडा गिरना शुरू हो गया है.

  • डाटाबेस में इंट्री नहीं कराने वाले हथियार धारकों पर कार्रवाई तय

    डाटाबेस में इंट्री नहीं कराने वाले हथियार धारकों को जेल जाना तय है. अन्यथा जब तक उनके हथियारों का डेटाबेस में इंट्री नहीं हो जाता है तब तक के लिए अपने अपने आर्म्स को गन हाउस में जमा करा दें. इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष धनंजय कुमार सिंह ने बताया है कि आचार संहिता लगने से पूर्व ही सभी हथियार धारकों को डाटाबेस में एंट्री कराने के लिए नोटिस जारी किया गया था.

  • रिलायंस जियो की ओएफसी केबल बिछाने वाली मशीन जब्त

    शहर के छावनी से पहले शंकर नेत्रालय के पास नवनिर्मित एनएच को बिना किसी भी विभाग की अनुमति के काटने की तैयारी करते हुए मशीन को स्थानीय वार्ड के जमादार की सूचना पाते ही नगर परिषद कर्मियों तथा अधिकारियों ने जब्त कर लिया और नगर थाना भेजा दिया. नप कर्मियों ने ब

  • मारुति की ठोकर से घायल पांच वर्षीय बच्ची की इलाज के दौरान मौत

    मारुति की ठोकर लगने से पांच वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी. आनन-फानन में परिजनों ने बच्ची को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल लाए, जहां इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई. इधर मृत बच्ची के पिता लाल बाबू राम ने बताया कि यह घटना के बाद जब बच्ची को इलाज के लिए अस्पताल लाया गया तो डॉक्टरों की लापरवाही से सही समय पर इलाज नहीं हो पाया.

  • खाना बनाने के दौरान लगी आग से महिला झुलसी

    खाना बनाने के दौरान एक महिला गैस में लगी आग की चपेट में आने से गंभीर रूप से झुलस गई. आनन-फानन में परिजनों ने महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाए, जहां चिकित्सकों ने महिला की स्थिति को गंभीर बताया.

  • केसरिया में सीएसपी संचालक से सवा तीन लाख की लूट

    केसरिया (पूचं) : थाना क्षेत्र के दिलावरपुर हाइस्कूल के समीप अपराधियों ने मंगलवार को सीएसपी संचालक से सवा तीन लाख रुपये लूट लिये. बताया जाता है कि अपराधियों ने बाइक रुकवाकर चाबी निकाल ली. इसके बाद रुपये सहित लैपटॉप लूट फरार हो गये.

  • कन्हौली में उधार की राशि मांगने पर अधेड़ की हत्या

    सोनबरसा (सीतामढ़ी) : कन्हौली थाना क्षेत्र के भलुआहा पंचायत के लरकबा गांव में उधार का रुपया मांगने को लेकर एक 55 वर्षीय किशोरी राय की लाठी-डंडा से मारपीट कर हत्या कर दी गयी.

  • बिना सूचना के गायब रहे चिकित्सक एएनएम व फार्मासिस्ट, वेतन पर रोक

    बेतिया : सिविल सर्जन डा. अरुण कुमार सिहां ने मंगलवार को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मझौलिया का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान आरबीएसके चिकित्सक, एएनएम, फार्मासिस्ट बिना सूचना के गायब पाए गए.

  • रिलायंस जियो की ओएफसी केबल बिछाने वाली मशीन जब्त

    बेतिया : शहर के छावनी से पहले शंकर नेत्रालय के पास नवनिर्मित एनएच को बिना किसी भी विभाग की अनुमति के काटने की तैयारी करते हुए मशीन को स्थानीय वार्ड के जमादार की सूचना पाते ही नगर परिषद कर्मियों तथा अधिकारियों ने जब्त कर लिया और नगर थाना भेजा दिया.

  • मारुति की ठोकर से घायल पांच वर्षीय बच्ची की इलाज के दौरान मौत

    बेतिया : मारुति की ठोकर लगने से पांच वर्षीय बच्ची गंभीर रूप से घायल हो गयी. आनन-फानन में परिजनों ने बच्ची को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल लाए, जहां इलाज के दौरान बच्ची की मौत हो गई

  • एससी/एसटी के विशेष लोक अभियोजक पर गिरी गाज, हुए पदमुक्त

    बेतिया : अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति (अत्याचार निवारण) अधिनियम के विशेष अभियोजक चंद्रदेव राम को सरकार ने पदमुक्त कर दिया है. उन पर यह कार्रवाई एससी/एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम से संबंधित वादों में सरकार का पक्ष न्यायालय में मजबूती से नहीं रखने, संतोषप्रद कार्य नहीं करने एवं वाद के पीड़ित को मुआवाजा दिलाने के नाम पर रुपये की मांगने को लेकर की गई है.

  • युवक पर चाकू से किया हमला, हालत गंभीर

    नगर के बड़ा रमना के मैदान में कतिपय लोगों ने एक युवक को चाकू मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया है. घायल युवक की पहचान मझौलिया थाना क्षेत्र की लालसरैया पंचायत अंतर्गत गोड़ा सेमरा गांव निवासी जोखन पासवान का पुत्र कैश कुमार के रूप में हुई है.

  • नौतन में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में शिक्षक की मौत

    नौतन थाना क्षेत्र के मुसही गांव में दो पक्षों के बीच हुए हिंसक झड़प में प्राथमिक विद्यालय पुरंदरपुर के एचएम असलम मियां की मौत हो गयी. जबकि आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. जिन्हें इलाज के लिए एमजेके हॉस्पिटल में लाया गया. जहां दोनों पक्ष एक बार फिर आपस में भिड़े गये.

  • बच्चों को झूठे मुकदमे में फंसाने का किया विरोध

    चोरी का झूठा मुकदमा कर नाबालिग बच्चों को फंसाने को लेकर ग्रामीणों ने सोमवार को विरोध किया. ग्रामीणों ने बताया कि गांव के वकील राय ने थाने में आवेदन देकर पढ़ने वाले दो नाबालिग मासूम बच्चों बिट्टू व सोनू पर झूठा चोरी का मुकदमा कर दिए हैं. जाच में पहुंचे अंचल निरीक्षक से ग्रामीणों ने बताया कि वकील राय एवं लालबाबू राय, ओम प्रकाश राय द्वारा आम रास्ता पर चाहरदीवारी का निर्माण कर अतिक्रमण कर लिया गया है.

  • शातिर नवनीत तिवारी समेत 98 अपराधी होंगे जिलाबदर

    जिले में लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण निष्पक्ष एवं स्वच्छ माहौल में संपन्न कराने के उद्देश्य से जिले के शातिर नवनीत तिवारी समेत 98 के खिलाफ सीसीए तीन की कार्रवाई आरंभ की गयी है. पुलिस प्रशासन की ओर से प्रस्ताव भेजकर इन लोगों के खिलाफ सीसीए तीन की कार्रवाई आरंभ करने का प्रस्ताव भेजा गया था.

  • चिठ्ठियों पर लिखा होगा संदेश, जरूर करें वोट

    मतदाता जागरूकता अभियान के तहत प्रधान डाकघर बेतिया में स्वीप कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि उप विकास आयुक्त रवींद्रनाथ प्रसाद सिंह ने कहा कि मतदान सबसे बड़ा दान है. लोकतंत्र की मजबूती के लिए हम सबको मतदान अवश्य करनी चाहिए.

  • रेलवे ट्रैक पर मिला अज्ञात वृद्ध का शव

    सुगौली-नरकटियागंज रेल खंड में कुमारबाग रेलवे स्टेशन के समीप स्थित जोकहां गांव के सामने रेलवे ट्रैक से गुरुवार की सुबह एक वृद्ध की शव बरामद की गई है. मनुआपुल पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए एमजेके अस्पताल में भेज दी हैं. शव की पहचान नहीं हो सकी है.

  • विचाराधीन महिला कैदी की मौत

    स्थानीय मंडल कारा में करीब आठ वर्षों से बंद विचाराधीन महिला कैदी की मौत इलाज के क्रम में बुधवार की देर रात एमजेके अस्पताल में हो गयी. काराधीक्षक ने बताया कि रामनगर थाना के मेघवल मठिया निवासी सदरुदीन देवान की पत्नी मुन्नी खातुन फरवरी 2010 से ही मंडल कारा में अपहरण के मामले में बंद है.

  • डेढ़ लाख में दी गयी थी व्यवसायी व भाई की सुपारी

    थाना के सामने सीमेंट व्यवसायी रवींद्र कुशवाहा की दुकान पर दिनदहाड़े गोली चलाने से कर्मचारी बीगू मांझी के घायल होने के बाद जांच में जुटी पुलिस को एक और सफलता मिली है. पुलिस ने मुजफ्फरपुर जिले के साहेबगंज थाना अंतर्गत राजेपुर गांव का प्रियरंजन कुमार उर्फ ऋषभ राज को दबोच लिया है. उसने पुलिस के समक्ष खुलासा किया है कि सीमेंट व्यवसायी और उसकी भाई की हत्या के लिए डेढ़ लाख रुपये की सुपारी दी गयी थी.

  • युवक की हत्या कर शव को फेंका

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के अकड़ाहा पुल में एक अज्ञात युवक की हत्या कर फेंके गये शव को पुलिस ने बरामद किया है. मृतक की पहचान नहीं हो सकी है. युवक की उम्र 30-32 वर्ष के आसपास है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराने के लिए एमजेके अस्पताल में भेज दी है. पुलिस उसके

  • सड़क हादसे में एएनएम की मौत

    पुत्र के साथ टीकाकरण करने जा रही एएनएम की मौत सड़क दुर्घटना में बुधवार को हो गई. नगर पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. जानकारी के अनुसार प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बैरिया में कार्यरत एएनएम अंजू कुमारी लौकरिया गांव में टीकाकरण करने अपने पुत्र के साथ बाइक पर सवार होकर जा रही थी.

  • खुद भी रहें सतर्क, फायर ब्रिगेड के भरोसे नहीं बुझेगी आग

    अभिजीत पांडेय, बेतिया : जिले में आग लगने की घटनाएं अब परवान पर हैं. अमूमन हर रोज अगलगी के मामले सामने आ रहे हैं. अभी तक तो आग ने रिहायशी इलाकों के मकानों को अपने आगोश में लिया है, लेकिन अब खेतों में लहलहा रही गेहूं की तैयार फसलों पर आग लगने का खतरा काफी बढ़ गया है.

  • युवा राजद के जिलाध्यक्ष समेत तीन लोगों पर गिरफ्तारी वारंट

    बेतिया : युवा राजद के जिलाध्यक्ष इंद्रजीत यादव तथा उनके दो भाइयों विजय यादव व मुन्ना यादव के खिलाफ न्यायालय से गिरफ्तारी का वारंट निर्गत होने के बाद मुफस्सिल पुलिस सक्रिय हो गयी है.

  • बेतिया से वाल्मीकिनगर तक दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन

    नरकटियागंज : मुजफ्फरपुर-गोरखपुर वाया नरकटियागंज रेल रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन को लेकर तेजी शुरू हो गई है. मुजफ्फरपुर से बेतिया तक ट्रायल सफल होने के बाद रविवार को जहां बेतिया से चमुआ तक ट्रायल किया गया. वहीं मंगलवार को चमुआ से वाल्मीकिनगर तक ट्रायल के तौर पर इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाया गया. अब वाल्मीकिनगर से गोरखपुर की बारी है.

  • बेतिया से वाल्मीकिनगर तक दौड़ी इलेक्ट्रिक ट्रेन

    मुजफ्फरपुर-गोरखपुर वाया नरकटियागंज रेल रूट पर इलेक्ट्रिक ट्रेनों के परिचालन को लेकर तेजी शुरू हो गई है. मुजफ्फरपुर से बेतिया तक ट्रायल सफल होने के बाद रविवार को जहां बेतिया से चमुआ तक ट्रायल किया गया. वहीं मंगलवार को चमुआ से वाल्मीकिनगर तक ट्रायल के तौर पर इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ाया गया. अब वाल्मीकिनगर से गोरखपुर की बारी है.

  • नौवीं की छात्रा को किया अगवा, प्राथमिकी दर्ज

    नगर के बसवरिया आशा नगर निवासी नौवीं कक्षा की छात्रा का सोये अवस्था में कतिपय तत्वों ने अपहरण कर लिया है. नगर थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि लड़की की मां की शिकायत पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • दहेज प्रताड़ना के मामले में आरोपित गिरफ्तार

    दहेज प्रताड़ना के मामले में पुलिस ने आरोपी पति को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि पिपरा पकड़ी के गदियानी टोला निवासी संजय यादव को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • खुद भी रहें सतर्क, फायर ब्रिगेड के भरोसे नहीं बुझेगी आग

    जिले में आग लगने की घटनाएं अब परवान पर हैं. अमूमन हर रोज अगलगी के मामले सामने आ रहे हैं. अभी तक तो आग ने रिहायशी इलाकों के मकानों को अपने आगोश में लिया है, लेकिन अब खेतों में लहलहा रही गेहूं की तैयार फसलों पर आग लगने का खतरा काफी बढ़ गया है. बावजूद इसके प्रशासन ऐसे हादसों से निब

  • चेन्नई में मजदूर की पीट कर हत्या

    थाना क्षेत्र की परसा पंचायत के परसा डुमरिया गांव के वार्ड नंबर 6 निवासी अमेरिका यादव के 21 वर्षीय पुत्र नितेश कुमार की हत्या चेन्नई में पीट-पीटकर कर दी गयी. तीन माह पूर्व ठेकेदार अखिलेश यादव ने उसे राइस मिल में काम करने के नाम पर अपने साथ ले गया था. इस बीच वहीं 21 मार्च की रात्रि पीट-पीट कर हत्या कर देने

  • गुड़ के कराह में गिर कर युवक झुलसा, भर्ती

    गुड़ बनाने के दौरान कराह में गिरने से एक युवक गंभीर रूप से झुलस गया. परिजनों ने इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया है.

  • बगहा : टिकट नहीं मिलने से पूर्व सांसद व जदयू जिलाध्यक्ष कैलाश बैठा नाराज

    बगहा : लोकसभा चुनाव में टिकट नहीं मिलने से नाराज पूर्व सांसद व बगहा जदयू जिलाध्यक्ष कैलाश बैठा ने पार्टी के कामकाज से खुद को अलग कर लिया है. वह 29 मार्च को जदयू छोड़ने पर फैसला करेंगे. पूर्व सांसद बैठा ने सोमवार को पत्रकारों को यह जानकारी दी.

  • दहेज के लिए पत्नी को जलाने का प्रयास

    मुफस्सिल थाने के पिपरा पकड़ी गदियानी टोला में दहेज में एक लाख रुपया व भैंस की मांग को लेकर मीना देवी (27) को उसके पति ने मारपीट कर जलाने का प्रयास किया. इस मामले में एफआईआर दर्ज की गयी है.

  • बैंककर्मी ने ही कराया था पिता के अपहरण का केस!

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इंडस्ट्रीयल एरिया से कथित रूप से अपहृत शत्रुध्न प्रसाद श्रीवास्तव ने स्वयं मुफस्सिल थाना पहुंच अपहरण के मामले को झूठा करार दिया है. उनके खुद के अपहरण होने के दर्ज मामले को उन्होंने फर्जी बताते हुए न्याय की मांग की है. कहा है कि उनका अपहरण नहीं हुआ है. इस मामले में पुलिस अब नये सिरे से जांच में जुट गई है.

  • राहगीरों को बीमार कर रही संतघाट डायवर्सन की धूल

    नगर के संतघाट स्थित चंद्रावत नदी के पुल के ध्वस्त हो जाने के बाद आवागमन के लिए डायवर्सन बनाया गया है. लेकिन इस डायवर्सन सड़क पर पूरा दिन उड़ र

  • रोजाना देनी होगी व्यय की रिपोर्ट

    जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम डॉ. निलेश रामचन्द्र देवरे ने कहा है कि लोक सभा चुनाव के दौरान विभिन्न राजनीतिक दलों एवं उनके प्रत्याशियों के द्वारा यदि आचार संहिता का उल्लंघन किया जाता है, तो संबंधित पक्ष के खिलाफ सुसंगत धारा के तहत प्राथमिकी दर्ज कराई जाएगी. उन्होंने चुनाव के दौरान आचार संहिता का अक्षरश: पालन करने की सलाह सभी राजनीतिक दलों के अध्यक्ष व सचिवों को दी.

  • बैंकों से एक लाख से अधिक जमा निकासी पर प्रशासन की नजर

    लोक सभा चुनाव को देखते हुए बैंकों से होने वाले हर लेन-देन पर भी अब निर्वाचन की नजर होगी. अब सभी बैंकर्स एक लाख से अधिक लेन-देन की जानकारी जिला नि

  • JDU के पूर्व सांसद ने इस्तीफा देने का किया फैसला, कहा- 29 को होगा अंतिम निर्णय

    बगहा : पूर्व सांसद व बगहा जदयू जिलाध्यक्ष कैलाश बैठा ने पार्टी के क्रियाकलापों से नाराज हो इस्तीफा देने का फैसला लिया है. चुनाव के समय में अचानक इनका अलग होने के फैसला से जदयू व एनडीए को बहुत बड़ा झटका लग सकता है. पार्टी छोड़ने को लेकर अंतिम फैसला 29 मार्च को होगा.

  • बेतिया में आग लगने से जलीं 15 दुकानें, लाखों का नुकसान

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : शहर के राजड्योढ़ी में शुक्रवार की देर रात लगी लगी आग में 15 दुकानें जलकर राख हो गयीं. वहीं, सैलून की दुकान में सो रहा संचालक जल गया. मलबे से उसका जला हुआ शव बरामद किया गया. उसकी पहचान मझौलिया के सतभिरवा गांव के सनेश ठाकुर के रूप में की गयी है. इधर, आग लगने की सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियां पूरी रात रेस्क्यू में जुटी रहीं. स्थानीय लोग भी सहयोग में लगे रहे, लेकिन आग इतनी जबरदस्त थी कि उसके आगे फायर बिग्रेड कर्मियों की एक भी नहीं चली.

  • राजड्योढ़ी में 15 दुकानें राख, सैलून संचालक जिंदा जला

    शहर के राजड्योढ़ी में शुक्रवार की देर रात लगी भीषण आग में 15 दुकानें जलकर राख हो गयीं. वहीं सैलून की दुकान में सो रहा संचालक जिंदा जल गया. राख के मलबे से उसका जला हुआ शव बरामद किया गया. उसकी पहचान मझौलिया के सतभिरवा गांव के सनेश ठाकुर (22) के रूप में की गयी है.

  • पेराई बंद होने पर मिल में तोड़फोड़

    स्थानीय एचपीसीएल चीनी मिल में आयी तकनीकी खराबी के कारण मिल में पेराई कार्य बंद होने से आक्रोशित लोगों ने मिल में जमकर हंगामा मचाया. शुक्रवार की देर शाम हुए हंगामे में आक्रोशितों ने जीएम, डीजीएम, प्रोडक्शन डीजीएम आवास इंजीनियरिंग गेस्ट हाउस समेत अन्य अधिकारियों व कर्मियों के आवासों पर भारी तोड़फोड़ की.

  • शराब के नशे में महिलाओं से की बदसलूकी, विरोध करने पर पीटा

    नगर के अलग-अलग मोहल्ले में शराब के नशे में दो महिलाओं से बदसलूकी करने का मामला प्रकाश में आया है. इसका विरोध करने पर आरोपियों ने महिला की पिटाई कर जख्मी कर दिया है. मामले में दोनों महिलाओं ने नगर थाना में अलग-अलग प्राथमिकी दर्ज कराई है.

  • शराब रखने से मना करने पर पड़ोसी महिला को पीटा, केस

    पड़ोसी द्वारा घर में शराब रखने से मना करने पर नगर के अंबेदकर नगर में कतिपय तत्वों ने एक महिला को मारपीट कर जख्मी कर दिया. इस दौरान महिला के साथ बदसलूकी भी की गई. पीड़ित महिला इंदु देवी ने नगर थाना में एफआईआर दर्ज कराया है.

  • बैंक गयीं तीन छात्राएं अगवा, एफआइआर

    नगर के गंडक कालोनी स्थित मध्य विद्यालय में पढ़नेवाली तीन छात्राअों का सामूहिक अपहरण कर लिया गया है. इस मामले में मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बतया कि हरिवाटिका निवासी महिला के आवेदन पर प्राथमिकी दर्ज कर बरवत के रमेश कुमार को नामजद किया गया है.

  • बहनोई व भाइयों पर लगाया पिता के अपहरण का आरोप

    अपने भाइयों तथा बहनोई पर हथियार के बल पर पिता के अपहरण करने का आरोप लगाकर स्टेशन पोखरा निवासी राकेश कुमार ने थाने में आवेदन दिया है. मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के औद्योगिक परीक्षेत्र का है.

  • चिमनी में तोड़फोड़, दारोगा को खदेड़ा

    थाना क्षेत्र में अलग-अलग जगहों पर हुई दुर्घटना में शनिवार को दो की मौत हो गयी, जबकि एक व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जिसकी स्थिति काफी नाजुक बनी हुई है. दोनों जगहों पर ग्रामीण सड़क को जाम कर मृतक के परिजनों को मुआवजा देने की मांग पर अड़े रहे. इस दौरान मठिया पुलिया के पास जाम हटाने आये दरोगा को ग्रामीणों के

  • बेतिया को हरा कर रक्सौल ने जीता मैच

    प्रखंड के लोहियरिया बुनियादी विद्यालय के प्रांगण में पुलवामा शहीद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का उद्घाटन शुभारंभ बीडीओ दीनबंधु दिवाकर, मुखिया रूपेश सिंह ने संयुक्त रूप से किया. टूर्नामेंट के आयोजक ई. रजनीश कुमार मेहता ने बताया कि सात दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में बेतिया, रक्सौल, पटना, नेपाल, हाजीपुर, मउ आदि जगहों की टीमें भाग ले रही है.

  • फाइनेंस कर्मी से 76 हजार रुपये की लूट

    बदमाशों ने भारत फाइनेंस लिमिटेड कंपनी के कर्मी अजय शर्मा से 76051 रूपये लूट लिया है. घटना कालीबाग ओपी क्षेत्र के नगदहिया गांव के समीप की है. अजय बगहा का रहने वाला है. वह कंपनी में रुपए कलेक्शन करने का काम करता है. मामले में अजय ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है.

  • नौ बाइक व 100 लीटर चुलाई शराब जब्त, चार गिरफ्तार

    होली के एक दिन पूर्व अहले सुबह साठी पुलिस ने एएसपी अभियान के नेतृत्व में थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव में अवैध शराब के खिलाफ छापेमारी की. इस दौरान बिना कागजात के नौ मोटरसाइकिल तथा 100 लीटर चुलाई शराब जब्त किया गया. साथ ही चार आरोपी दबोचे गये. हालांकि इसके पूर्व भी आधा दर्जन बार से अधिक बार इस गांव में छापेमारी हो चुकी है और कई बार शराब बरामद होने के साथ ही सैकड़ों भट्टियां ध्वस्त कर इतने ही आरोपित जेल जा चुके हैं.

  • बैरिया थाने का किया निरीक्षण, दो पुलिसकर्मी मिले गैरहाजिर

    बैरिया : चुनाव व होली पर्व को लेकर एसपी जयंतकांत ने मंगलवार को बैरिया थाना का निरीक्षण किया. एसपी ने बताया कि अनाधिकृत रूप से दो पुलिस कर्मी अनुपस्थित मिले हैं. जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

  • महिला को किया घर से गायब पति समेत आठ लोग नामजद

    मझौलिया : दहेज के लिए विवाहिता को गायब कर देने के मामले में विवाहिता के पिता ने थाना में 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. दर्ज प्राथमिकी में चनपटिया थाना क्षेत्र के बनवा टोला निवासी जितेंद्र दूबे ने आवेदन में लिखा है कि उनकी बेटी की शादी थाना क्षेत्र के सरिसवा पंचायत स्थित बनकट मुसहरी निवासी प्रिंस शुक्ला से 12 मई 2018 को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुई थी.

  • नोवामुंडी :कैंसर पीड़ित का आयुष्मान से होगा इलाज

    आजादबस्ती निवासी रामप्रसाद प्रधान (42) की जीभ में कैंसर हो गया है. उसके पास आयुष्मान कार्ड है. जानकारी के अभाव में उसका लाभ नहीं मिल पा रहा है. पीड़ित इलाज के लिए सोमवार को जमशेदपुर के एमजीएम अस्पताल गया.

  • पीटकर पत्नी की हत्या के दोषी को 10 साल की जेल

    प्रधान जिला व सत्र न्यायाधीश मनोरंजन कवि की अदालत ने गैर इरादतन हत्या के आरोपी पति रामसिंह हेंब्रम को दोषी करार देकर 10 साल की सजा सुनायी. वहीं 5000 रुपये जुर्माना लगाया.

  • रिजल्ट में गड़बड़ी को ले छात्रों ने वीसी का फूंका पुतला

    स्थानीय आरएलएसवाई कॉलेज में मंगलवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं पुतला हदन किया. विवि के परीक्षा नियंत्रक ओपी रमण व कुलपति अमरेंद्र नारायण यादव का पुतला दहन कर रहे छात्रों ने स्नातक तृतीय खंड के रिजल्ट में भारी गड़बड़ी का आरोप लगाया. इसका नेतृत्व कर रहे कॉलेज छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष अभय कुमार व नगर मंत्री चंदन सैनी ने रिजल्ट में छात्रों को बड़े पैमाने पर पेंडिंग, प्रमोटेड व फेल किया गया है.

  • बैरिया थाने का किया निरीक्षण

    चुनाव व होली पर्व को लेकर एसपी जयंतकांत ने मंगलवार को बैरिया थाना का निरीक्षण किया. एसपी ने बताया कि अनाधिकृत रूप से दो पुलिस कर्मी अनुपस्थित मिले हैं. जिनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी. उन्होंने पुलिस अधिकारियों के साथ बैठक कर निर्देश दिया कि दियारे गंडक घाटों पर विशेष नजर रखें.

  • शराब बेचते वार्ड सदस्य पति समेत तीन गिरफ्तार

    स्थानीय पुलिस ने सिरसिया गांव में छापेमारी कर पांच लीटर शराब के साथ पंचायत के वार्ड नंबर 9 के वार्ड सदस्य पति बली मांझी समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस को सूचना मिली थी कि सिरसिया गांव में वार्ड सदस्य पति वली मांझी अपने घर में शराब बेच रहा है.

  • सात साल की मासूम का किया अपहरण

    लौरिया थाना के मरहिया स्थित मदरसा के समीप से जलसा के दौरान सात वर्षीय अपरहण कर लिया गया है. मामले में मरहिया निवासी मोहम्मद अताउल्लाह ने दर्ज प्राथमिकी में बताया है कि गांव में हीं स्थित मदरसा में जलसा का आयोजन था. उस आयोजन में उनके भाई म़ समीउल्लाह के साथ उनकी भतीजी सात वर्षीय सदफ प्रवीण भी गयी हुई थी.

  • महिला को किया घर से गायब पति समेत आठ लोग नामजद

    दहेज के लिए विवाहिता को गायब कर देने के मामले में विवाहिता के पिता ने थाना में 8 लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. दर्ज प्राथमिकी में चनपटिया थाना क्षेत्र के बनवा टोला निवासी जितेंद्र दूबे ने आवेदन में लिखा है कि उनकी बेटी की शादी थाना क्षेत्र के सरिसवा पंचायत स्थित बनकट मुसहरी निवासी प्रिंस शुक्ला से 12 मई 2018 को हिंदू रीति रिवाज के अनुसार हुई थी.

  • हरनाटांड़ ने नरकटियागंज टाउन टीम को 3-1 से हराया

    प्रखंड के रामदयाल सिंह विद्यालय प्लस टू अमवा मंझार विद्यालय परिसर में न्यू स्टार क्लब अमवा मंझार के सौजन्य से आयोजित सात दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन सोमवार किया गया. यह फुटबॉल टूर्नामेंट हरनाटाड़ एवं नरकटियागंज टाउन के बीच खेला गया. हरनाटांड़ की टीम ने नरकटियागंज टाउन की टीम को 3-1 से पराजित कर दिया.

  • कार की ठोकर से मां बेटी व नतिनी गंभीर

    शहर के व्यस्ततम ब्लॉक चौक पर सोमवार के दिन में एक कार की चपेट में आने से दो महिलाएं व एक बच्ची समेत तीन लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए. राहगीरों व दुकानदारों ने तीनों को जख्मी हालत में अस्पताल पहुंचाया. वहीं दुर्घटना से उग्र हुए लोगों ने कार को लाठी-डंडे से क्षतिग्रस्त कर दिया. हालांकि सूच

  • कल रात 8.12 बजे के बाद जलेगी होलिका

    चैत्र कृष्ण पक्ष प्रतिपदा यानी 21 मार्च गुरुवार को होली का पर्व मनाया जायेगा. जबकि होलिका कल यानि बुधवार को जलाई जायेगी. ज्योतिषाचार्यों की माने तो 20 मार्च को रात 8.12 बजे के बाद होलिका जलाने का मुहर्त है. होलिका दहन के बाद अगले दिन गुरुवार को पूरे हर्षोल्लास के साथ रंगों का पर्व होली मनाया जायेगा. इस दिन लोग अबीर गुलाल लगाकर एक दूसरे को पर्व की शुभकामनाएं देंगे

  • हाजीपुर में मौसी की शादी में आयी बच्ची से गैंगरेप, इधर, बेतिया में नानी के घर जा रही किशोरी को अगवा कर किया गैंगरेप

    हाजीपुर/जंदाहा : जंदाहा थाने के एक गांव में अपनी मौसी की शादी में आयी एक बच्ची के साथ तीन युवकों ने सामूहिक दुष्कर्म किया. इस मामले में बच्ची के पिता ने जंदाहा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. घटना 13 मार्च की रात की बतायी गयी है. बच्ची का इलाज जंदाहा पीएचसी में चल रहा है. सारण जिले की रहने वाली बच्ची के पिता ने प्राथमिकी में आरोप लगाया है कि वह अपनी साली की शादी में शामिल होने परिवार के साथ जंदाहा थाना क्षेत्र के एक गांव स्थित अपने ससुराल आये थे.

  • प. चंपारण : .....जब दफनाने के दौरान जी उठा नवजात बच्चा, करने लगा हरकत

    मैनाटांड (पचं) : 12 दिन पहले पैदा हुए नवजात के मरने पर परिवार में कोहराम मच गया. परिजन उसे दफनाने के लिए ले गये. कब्र में सुला दिया. अचानक मासूम जी उठा. घटना इनरवा थाना क्षेत्र के झझरी गांव की है.

  • अगलगी में 21 घर जले

    बलथर थाना क्षेत्र के गोचरी पंचायत के टूनिया टोला पतुकुहिया गांव में अगलगी की एक घटना में 17 घर जलकर राख हो गये. अगलगी के कारणों का खुलासा नहीं हो सका है. आग से लाखों के नुकसान का अनुमान है. आग को बुझाने के लिए 3 दमकल की गाड़ियां बुलानी पड़ी. यह जानकारी देते हुए सीओ श्री गुप्ता ने बताया कि आग पहले राजेश्वर राउत उर्फ साधु राउत के घर में लगी. देखते देखते इसने अन्य घरों को अपने लपेटे में ले लिया.

  • ट्रैफिक उल्लंघन पर आन द स्पॉट वसूला जुर्माना

    लोकसभा चुनाव को देखते हुए परिवहन विभाग ने वाहन जांच अभियान तेज कर दिया है. शहर से लेकर गांव-गांव में मुहिम तेज हो गयी है. शनिवार को डीटीओ राजेश कुमार ने एमवीआई सुनील कुमार व प्रवर्तन अवर निरीक्षक संदीप कुमार के साथ हरिवाटिका चौक पर वाहन जांच किया. इस दौरान बाइक चालकों का हेलमेट व चार पहिया वाहनों का सीट बेल्ट के साथ कागजात की भी जांच की गयी.

  • वीटीआर से भाग कर शहर में आया हिरण, युवकों ने कुत्तों से बचायी जान

    वीटीआर के जंगल से भाग कर एक नर हिरण गुरुवार की रात शहर के पुरानी बाजार अवस्थित सरेह तक पहुंच गया. हिरण को कुत्तों ने बुरी तरह काट कर जख्मी कर दिया. हिरण के शहर में प्रवेश करने की सूचना व कुत्तों के लगातार भौंकने के बाद स्थानीय युवकों ने जब मेन रोड से सटे सरेह की ओर देखा तो हिरण घायल अवस्था में पड़ा था और उसके चारों ओर कुत्ते भौंक रहे थे.

  • हाईटेंशन तार गिरने से घर जला झुलसने से दो वर्षीय बच्चे की मौत

    विद्युत हाई टेंशन तार टूट कर गिरने से एक घर जल गया. इस दौरान दो वर्षीय एक मासूम बालक बुरी तरह झुलस गया. ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पा लिया गया. घटना सेमरा थाना क्षेत्र के हरका गांव की है. बताते हैं कि शुक्रवार को अपराह्न विद्युत हाईटेंशन तार अचानक टूट कर प्रह्लाद मांझी के फूस के घर पर गिरा.

  • चोरी की छह बाइक के साथ सात धराये, जेल

    लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने के लिए बेतिया पुलिस पूरी तरह से एक्टिव मोड में आ गयी है. गड़बड़ी करने वालों की धर पकड़ के लिए सघन अभियान आरंभ कर दिया गया है. इस दौरान एसपी के निर्देश पर सघन वाहन चेकिंग भी आंरभ कर दिया गया है.

  • चंपारण के 126 अपराधियों पर लगेगा सीसी एक्ट

    बेतिया : होली व लोकसभा चुनाव को ले शराब के धंधेबाजों के साथ अपराधियों पर पुलिस की विशेष नजर है. चंपारण से जुड़े नेपाल व यूपी सीमा पर विशेष सतर्कता को ले एसएसबी अधिकारियों के साथ समीक्षा की गयी है. आईजी नैय्यर हसनैन खां ने बताया कि 126 अपराधियों पर सीसी एक्ट(क्राइम कंट्रौल एक्ट) के तहत प्रस्ताव भेजा गया है.

  • एमजेके कॉलेज से ईवीएम लेकर रवाना होंगे मजिस्ट्रेट

    बेतिया : वाल्मीकिनगर एवं पश्चिम चम्पारण लोक सभा चुनाव को लेकर स्थलों के चयन का कार्य शुरू हो गया है. दोनों लोकसभा के लिए मतगणना बाजार समिति में होगी. जबकि ईवीएम व वीवीपैट की सिलिंग एमजेके कालेज परिसर मे की जाएगी.

  • आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों पर दर्ज होगी प्राथमिकी

    बगहा : आगामी 12 मई 2019 को होने वाले लोक सभा चुनाव की तैयारी को लेकर एसपी अरविंद कुमार गुप्ता तथा एसडीएम विजय प्रकाश मीणा ने राजनीतिक दलों के साथ एक विशेष बैठक किया.

  • पंद्रह कोर्ट बिल्डिंग का करेंगे शुभारंभ

    बेतिया : उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एपी शाही 16 मार्च की शाम बेतिया आयेंगे. सर्किट हाउस बेतिया में विश्राम करेंगे. उसके बाद 17 मार्च को 10.30 बजे पूर्वाह्न में व्यवहार न्यायालय बेतिया के परिसर में नवनिर्मित पंद्रह न्यायालीय भवन का शुभारंभ करेंगे.

  • अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटनाओं में दर्जनों घायल, भर्ती

    बेतिया : जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटनाओं में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी घायलों का इलाज जारी है.

  • बिजली गुल होने से लोग आक्रोशित, किया प्रदर्शन

    गौनाहा : प्रखंड की बजड़ा पंचायत के वार्ड नंबर पांच के कामता राजपुर गांव में ट्रांसफॉर्मर जल जाने से दो माह से बिजली गुल है. इसको लेकर आक्रोशित ग्रामीणों ने गुरुवार को प्रदर्शन किया है. प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने बताया कि हमलोगों के गांव में 2 महीने से ट्रांसफार्मर जला है.

  • बरात में बोलेरो मालिक की गोली मार कर हत्या

    गोपालपुर थाने के बकुलहर मठ के समीप बरात में आये चालक सह बोलेरो मालिक अवरैया तिवारी टोला निवासी सुदामा साह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. अपराधियों ने वारदात को उस अंजाम दिया, जब सुदामा बोलेरो की आगे वाली सीट पर सोये हुए खे. इसी दौरान पीछे वाले गेट से दाखिल हुए अपराधियों ने करीब से सुदामा के सिर में गोली मार हत्या कर दी.

  • पड़ोसी फिदा मियां से भूमि को लेकर सुदामा की थी तकरार

    बोलेरो मालिक सुदामा साह (45) की गोली मारकर हत्या के मामले में पुलिस ने तफ्तीश शुरू कर दी है. डाग स्क्वॉयड की जांच में भले ही कोई सबूत हाथ नहीं लगे हैं, लेकिन पुलिस पूर्व के विवाद को आधार मानते हुए मामले में मृतक के भाई के आवेदन पर पड़ोसी फिदा मियां व उसके पुत्रों आजाद,

  • आग लगने से दस घर जले, कई लाख की क्षति

    मझौलिया प्रखंड की हरपुर गढ़वा पंचायत के वार्ड नंबर तीन व चार में गुरुवार को अचानक आग लगने से दस घर जलकर खाक हो गया. इस आगलगी में लाखों रुपया मूल्य की सामग्री जलकर राख हो गयी. अग्निपीड़ितों में शेख जैनुल, शेख कलीमुल्लाह, सज्जाद हुसैन, फैयाज, सराज, नेयाज, मेराज, एयाज, सैनुल्लाह, गुफरान शामिल है.

  • अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटनाओं में दर्जनों घायल, भर्ती

    जिले के विभिन्न थाना क्षेत्रों में अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटनाओं में एक दर्जन से अधिक लोग घायल हो गए. सभी घायलों को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है. सभी घायलों का इलाज जारी है.

  • चौक-चाैराहों पर एक साथ नहीं दिखें पांच लोग

    आगामी 12 मई 2019 को होने वाले लोक सभा चुनाव की तैयारी को लेकर एसपी अरविंद कुमार गुप्ता तथा एसडीएम विजय प्रकाश मीणा ने राजनीतिक दलों के साथ एक विशेष बैठक किया. एसपी ने राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों से कहा कि आप लोगों के अपने अपने कार्यालय में प्रचार प्रसार के लिए बैनर, पोस्टर

  • कोढ़ा गिरोह के अपराधी समेत चार गिरफ्तार

    बेतिया : नगर पुलिस ने कोढ़ा गिरोह की एक बदमाश को गिरफ्तार की है. उसके पास से एक देसी पिस्तौल व एक कारतूस जब्त किया किया गया है. थानाध्यक्ष श्रीराम सिंह ने बताया कि कटिहार जिला अंतर्गत कोढ़ा थाना क्षेत्र के जराबगंज नया टोला निवासी राजा यादव को गिरफ्तार किया गया है. उसके पास से लोडेड देश पिस्तौल बरामद किया गया है.

  • सत्याग्रह एक्स से 70 लाख की चरस जब्त

    नरकटियागंज : रक्सौल से आनंद विहार जानेवाली सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन में बुधवार को लावारिस हालत में पड़े सात पैकेट चरस को रेल पुलिस ने जब्त किया है. जब्त चरस की कीमत 70 लाख रुपये बताई जाती है

  • हादसों में घायल दो लोगों की इलाज के दौरान मौत

    बेतिया : जिले के अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसों में घायल दो व्यक्ति घायल हो गये. इनकी मौत इलाज के दौरान बुधवार की सुबह हो गई. पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. साथ ही पुलिस दोनों मामलों में अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • विधायक विनय, पूर्व सांसद वैद्यनाथ समेत पांच का सरेंडर

    आंदोलन के तहत रेल परिचालन ठप करने के एक मामले में अभियुक्त बने पूर्व सांसद वैद्यनाथ महतो, लौरिया विधायक विनय बिहारी, पूर्व विधायक प्रदीप सिंह, पूर्व विधायक प्रभात रंजन व मुरली मनोहर गुप्ता ने बुधवार को कोर्ट में सरेंडर किया. जहां सुनवाई के बाद स्पेशल कोर्ट ने सभी को जमानत दे दिया है. हालांकि इसको लेकर कोर्ट में काफी गहमागहमी का माहौल रहा.

  • कोढ़ा गिरोह के अपराधी समेत चार गिरफ्तार

    नगर पुलिस ने कोढ़ा गिरोह की एक बदमाश को गिरफ्तार की है. उसके पास से एक देसी पिस्तौल व एक कारतूस जब्त किया किया गया है.

  • हादसों में घायल दो लोगों की इलाज के दौरान मौत

    जिले के अलग-अलग जगहों पर हुए सड़क हादसों में घायल दो व्यक्ति घायल हो गये. इनकी मौत इलाज के दौरान बुधवार की सुबह हो गई. पुलिस ने शवों को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया. साथ ही पुलिस दोनों मामलों में अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • दो वर्ष पूर्व अगवा लड़की बरामद, भेजा मेडिकल जांच को

    मैनाटांड़ पुलिस ने दो वर्ष पूर्व में अपहृत लड़की को बरामद कर लिया है. इस संबंध में मैनाटांड़ थानाध्यक्ष राम विनोद सिंह ने बताया कि प्रेम प्रसंग में एक लड़की को अपहृत कर लिया गया.

  • पुत्र ने पिता को मारा चाकू, रेफर

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के नरकटियागंज में पुत्र ने आपसी विवाद को लेकर पिता को चाकू मार घायल कर दिया. परिजनों ने इलाज के लिए हम लेकर अस्पताल में भर्ती कराया है. पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है.

  • बिहार : आरपीएफ ने एक करोड़ 40 लाख रुपये की चरस लावारिस हालत में बरामद की

    बेतिया : बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले के नरकटियागंज रेलवे स्टेशन से रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) ने रक्सौल से दिल्ली जानेवाली 15273 अप सत्याग्रह एक्सप्रेस ट्रेन के सामान्य श्रेणी की बोगी से एक करोड़ 40 लाख रुपये मूल्य की सात किलोग्राम चरस बुधवार को लावारिस हालात में बरामद की.

  • सेंट्रल बैंक की शाखा में खिड़की तोड़ चोरी

    योगापट्टी : थाना क्षेत्र के डुमरी स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. बैंक की खिड़की तोड़ अंदर दाखिल हुए चोरों ने बैंक के चार मॉनीटर चुरा लिये हैं. इसमें तीन विंडों के मॉनीटर है. जबकि एक सीसीटीवी से जुड़ा मॉनीटर शामिल है. हालांकि कैश सेफ से कोई छेड़छाड नहीं होने की बात बैंक अधिकारियों द्वारा कही जा रही है. लेकिन चोरों ने बैंक के अंदर के ड्राल तोड़ दिये है.

  • वाल्मीकिनगर व पश्चिम चंपारण लोस सीटों के लिए बेतिया में ही होगा नामांकन

    बेतिया : लोकसभा चुनाव में वाल्मीकिनगर एवं पश्चिम चंपारण लोकसभा सीट का नामांकन बेतिया में ही होगा. वाल्मीकिनगर के लिए अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह एवं पश्चिम चंपारण के लिए जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे निवार्ची पदाधिकारी घोषित किये गये है. इसके अलावे दोनों लोकसभा क्षेत्रों के लिए नौ-नौ सहायक निवार्ची पदाधिकारी भी घोषित किये गये है. बता दें कि 16 अप्रैल से नामांकन दाखिल किये जायेंगे.

  • चुनाव संबंधी जानकारी व शिकायतों के लिए 1950 करें डॉयल

    बेतिया : आचार संहिता लागू होते ही नगर में दो दिनों से होर्डिंग, बैनर व पोस्टर हटाने का अभियान शुरू हो गया है. एसडीएम विद्यानाथ पासवान व नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी मनोज कुमार पवन के नेतृत्व में पदाधिकारियों व कर्मियों के द्वारा बैनर और पोस्टर हटाया जा रहा है.

  • फेसबुक व व्हाट्सएप से लेकर हर गतिविधि पर रखेंगे नजर

    बेतिया : पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने लोकसभा चुनाव को लेकर सभी थानाध्यक्षों को सतर्क रहने का निर्देश दिया. कहा कि थाना में तीन-तीन स्पेशल टीम बनायी जा रही है, जो चुनाव में बाधा पहुंचाने वाले संदिग्धों पर कार्रवाई करेगी. इसके अलावे सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी.

  • सेंट्रल बैंक की शाखा में खिड़की तोड़ चोरी

    थाना क्षेत्र के डुमरी स्थित सेंट्रल बैंक की शाखा में चोरी की वारदात को अंजाम दिया गया है. बैंक की खिड़की तोड़ अंदर दाखिल हुए चोरों ने बैंक के चार मॉनीटर चुरा लिये हैं. इसमें तीन विंडों के मॉनीटर है. जबकि एक सीसीटीवी से जुड़ा मॉनीटर शामिल है. हालांकि कैश सेफ से कोई छेड़छाड नहीं होने की बात बैंक अधिकारियों द्वारा कही जा रही है.

  • दुर्घटना में युवक की मौत

    सड़क हादसे में घायल एक अज्ञात युवक की मौत एमजेके अस्पताल में इलाज के क्रम में हो गयी. उसको अस्पताल में रविवार को रात्रि भर्ती कराया गया था़ अस्पताल उपाधीक्षक डॉ. श्रीकांत तिवारी ने बताया कि लौरिया प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के एंबुलेंस द्वारा एक युवक को

  • फेसबुक व व्हाट्सएप से लेकर हर गतिविधि पर रखेंगे नजर

    पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने लोकसभा चुनाव को लेकर सभी थानाध्यक्षों को सतर्क रहने का निर्देश दिया. कहा कि थाना में तीन-तीन स्पेशल टीम बनायी जा रही है, जो चुनाव में बाधा पहुंचाने वाले संदिग्धों पर कार्रवाई करेगी. इसके अलावे सोशल नेटवर्किंग साइट पर भी पुलिस की पैनी नजर रहेगी. भ्रामक सूचनाएं आदान-प्रदान करने वाले जेल जायेंगे.

  • कर जमा करने के लिए खुद आगे आयें डॉक्टर

    बेतिया : एडवांस टैक्स को लेकर शनिवार की देर शाम आयकर अधिकारियों ने शहर के चिकित्सकों के साथ बैठक कर एडवांस टैक्स देने का अपील की. टैक्स से जुड़ी जानकारी शेयर करते हुए आयकर अधिकारी अनोज कुमार सिंह ने कहा कि बजट टारगेट करीब 19.58 करोड़ हैं, लेकिन अभी तक मात्र 4 करोड़ यानी 20 फीसद ही टैक्स कलेक्शन हो पाया हैं.

  • पचं : सड़क पर गिरा हाइटेंशन तार, बचे स्कूली बच्चे

    चनपटिया (पचं) : शहर के वार्ड संख्या सात में सोमवार को सुबह अचानक हाइटेंशन तार टूटकर सहारा बैंक के पास गिर गया. इससे किसी के हताहत होने की कोई सूचना नहीं है. वैसे सुबह में स्कूली बच्चे प्रतिदिन की तरह विद्यालय जा रहे थे, तभी यह तार टूटकर गिर गया. संयोग था कि स्कूली बच्चे और कुछ मजदूर इसके जद में आने से बाल-बाल बच गये. आनन फानन में लोगों ने विभागीय अधिकारी से संपर्क साधने की कोशिश की, तो किसी ने फोन नहीं उठाया.

  • रेलवे ग्रुप डी के रिजल्ट के खिलाफ फूंका पीएम का पुतला

    रेलवे की ओर से ग्रुप डी के घोषित गलत परिणामों को लेकर जिले में छात्र संगठनों का विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी क्रम में शनिवार को भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआई की ओर से विरोध प्रदर्शन किया गया. इस दौरान एनएसयूआई के सदस्यों ने शहर में पहले विरोध मार्च निकाला और फिर सोआ बाबू चौक पर प्रधानमंत्री का पुतला फूंक जमकर नारेबाजी की.

  • बेतिया बस स्टैंड से प्रेमी-प्रेमिका धराये

    पुलिस ने फरार प्रेमी-प्रेमिका को गिरफ्तार किया है. जहां प्रेमी को जेल भेज दिया गया है, वहीं प्रेमिका को शनिवार को बेतिया न्यायालय में 164 ब्यान दर्ज कराने के लिए भेजा गया है.

  • बेतिया में मजदूर को पीट कर मार डाला

    भूमि विवाद में मजदूर को पीट-पीट कर मार डाला गया है. मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बरवत सेना गांव की है. मामले की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मजदूर महंथ पासवान(40) के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. हालांकि इलाज के दौरान मौत होने पर परिजन अस्पताल से शव को लेकर घर चले गये थे, ले

  • भाजपा नेता पर पथराव गंभीर चोट लगने से मौत

    पड़ोस की रहने वाली एक युवती के साथ छेड़खानी की शिकायत मिलने पर आरोपित के घर पूछताछ करने गये भाजपा नेता सुरेंद्र साह (50) से मारपीट की गयी. उनपर पथराव किया गया. सिर में गंभीर चोट लगने से उनकी मौत हो गयी. घटना बैरिया थाना क्षेत्र के बैरिया टांड गांव की है.

  • सृष्टि की सृजनकर्ता हैं महिलाएं, हर स्तर पर करें सम्मान

    अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर नगर के हाई स्कूल के सभागार में विचार गोष्ठी सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को मुख्य वक्ता के रूप में संबोधित करते हुए अपर्णा सि