• नप में अनियमितता को ले युवाओं ने खोला मोर्चा

    नगर परिषद में व्याप्त अनियमितता और इओ की प्रतिनियुक्ति को लेकर शहर के युवाओं ने मोर्चा खोल दिया है. शुक्रवार को दर्जनाधिक युवक नगर परिषद कार्यालय पहुंचे और आक्रोशद जताते हुए प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों में शामिल अतुल कुमार , अभिनव राज, रईस नेता, राजू जेन्टलमैन,

  • छापे की भनक लगते ही भाग खड़े हुए झोलाछाप चिकित्सक व सहयोगी

    सिविल सर्जन के निर्देश पर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ. नजीर अहमद ने बैसखवा चौक स्थित एक प्राइवेट नर्सिंग होम पर छापेमारी किया है. हालांकि इस कार्रवाई के दौरान झोलाछाप चिकित्सक व उसके सहयोगी भाग खड़े हुए. इसकी जानकारी देते हुए डॉ. श्री अहमद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि बैसखवा चौक

  • अस्पताल में स्किल लैब का होगा निर्माण

    चिकित्सक, नर्स व मेडिकल स्टाफ को एडवांस तकनीक से अपडेट किया जायेगा. उन्हें प्रशिक्षण देकर बेहतर इलाज करने योग्य बनाया जायेगा. जच्चा-बच्चा सहित आम मरीजों की बेहतर देखभाल के लिये अब उन्हें आधुनिक तकनीक से लैस किया जायेगा. संचालन के लिए समय-समय पर आधुनिक तकनीकों का प्रशिक्षण दिये जायेंगे.

  • आठ लीटर चुलाई शराब के साथ एक गिरफ्तार

    नवलपुर पुलिस ने शुक्रवार को 7 लीटर चुलाई शराब के साथ एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान नवलपुर थाना क्षेत्र के सेमरी कोइरीटोला निवासी नागेंद्र महतो के रूप में की गयी है. नवलपुर प्रभारी थाना अध्यक्ष श्याम किशोर प्रसाद यादव ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि उक्त आरोपी शराब का खेप लेकर जा रहा है.

  • ग्राम पंचायतों को बनाया जायेगा सशक्त : एडीएम

    मिशन अंत्योदय सर्वेक्षण कार्यक्रम को ससमय पूरा करने के उद्देश्य से गुरूवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में जिलास्तरीय एक दिवसीय प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन किया गया. प्रशिक्षण कार्यक्रम का उदघाटन अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह, उप विकास आयुक्त रविंद्र नाथ प्रसाद सिंह, जीविका के जिला कार्यक्रम प्रबंधक अविनाश कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर किया.

  • हत्याकांड में एक को उम्रकैद, पांच रिहा

    त्वरित न्यायालय द्वितीय के न्यायाधीश ओमप्रकाश ने एक हत्याकांड की सुनवाई पूरी करते हुए एक को दोषी पाकर आजीवन कारावास समेत पांच हजार अर्थदंड की सजा सुनायी है. जबकि पांच अन्य आरोपितों को साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया है. सजायाफ्ता रघुनाथ राउत शिकारपुर थाने के रोआरी नोनेया टोला का निवासी है.

  • ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत, एक जख्मी

    मझौलिया थाना क्षेत्र के शिकारपुर पारस पकड़ी रोड में दुर्गा मंदिर के समीप ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने से चालक की मौत हो गयी. वही उस पर सवार दूसरे की हालत गंभीर है. जिसका इलाज मझौलिया प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में जारी है. सूचना पाकर मझौलिया पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया.

  • आधा दर्जन शराब भट्ठियां ध्वस्त

    शहर में चलाये गये विशेष छापेमारी अभियान में पुलिस ने गुरुवार की सुबह बसवरिया अंबेडकर नगर व नौंरेगाबाग के आधा दर्जन घरों में चल रही शराब की भठ्ठियां पायी गयी. पुलिस ने इन घरों से शराब बनाने के उपकरण व शराब कारोबार में प्रयुक्त हो रहे बाइकों को भी जब्त किया है. मौके पर चार सौ लीटर अर्द्धनिर्मित शराब भी नालियों में बहा दी गयी.

  • तत्काल टिकट में हेराफेरी को लेकर रेल पुलिस का छापा, एक गिरफ्तार

    शहर में अवैध रूप से तत्काल टिकट बनाने के खेल का खुलासा हुआ है. मामले में आरपीएफ ने दो दर्जन से अधिक तत्काल टिकट के साथ ही लैपटॉप, पेन ड्राइव व नगदी जब्त किया है. मामले में कैरियर जोन दुकान के संचालक बृजेश कुमार को आरपीएफ टीम ने गिरफ्तार किया है.

  • डॉ राजेंद्र प्रसाद के विचारों को अपना आदर्श स्थापित करें : जिला जज

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने कहा कि आज हम सभी को देश के प्रथम राष्ट्रपति के आदर्शों को अपने में समाहित करने की जरुरत है. सत्य का विजय हो यही न्यायिक पदाधिकारियों एवं अधिवक्ताओं की जिम्मेवारी है. बार और बेंच का गहरा संबंध रहा है. इन दोनों की बराबर की जिम्मेवारी है कि समाज के अंतिम पायदान तक न्याय पहुंचे.

  • एसडीएम कार्यालय के लिपिक समेत दो कर्मियों पर एफआईआर

    एसडीएम कार्यालय में तैनात प्रभारी लिपिक समेत दो कर्मियों के खिलाफ रिश्वत लेने के मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें से एक कर्मी का नियोजन भी पूर्व में रद्द किया जा चुका है. यह कार्रवाई वॉयरल एक वीडियो के आधार पर की गई है. नगर थानाध्यक्ष शशिभूषण ठाकुर ने बताया कि प्रभारी लिपिक कश्यप कुणाल व संविदा से नियोजन मुक्त कार्यालय परिचारी विमल कुमार के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

  • 12 को प्रधान अपर सचिव करेंगे अभिलेखों की ऑडिट समीक्षा

    अंचल कार्यालय में आगामी 12 दिसंबर को राजस्व विभाग के प्रधान अपर सचिव द्वारा विभिन्न अभिलेखों का ऑडिट समीक्षा की जायेगी. इसकी तैयारी को लेकर अंचलाधिकारी जौवाद आलम ने राजस्व कर्मियों के साथ बैठक की. उन्होंने सभी अंचल कर्मियों को निर्देश दिया कि दाखिल-खारिज से संबंधित अभिलेख समेत अन्य राजस्व संबंधित अभिलेखों की डेटाबेस अलग-अलग तैयार करें.

  • शहर में उपलब्ध होगा आवारा पशुओं को पकड़ने का वाहन

    नगर परिषद क्षेत्र में आवारा पशुओं के कारण आम लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लेकिन वाहन की व्यवस्था नहीं होने से नगर परिषद इस दिशा में कोई कार्रवाई नहीं कर पा रहा है. बेतिया आयी पशुपालन विभाग की सचिव डॉ एन विजयलक्ष्मी से नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने यह सवाल उठाते हुए वाहन मुहैया कराने का आग्रह किया.

  • पश्चिमी चंपारण : बायोफ्लॉक फॉर्मिंग को देंगे बढ़ावा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को मझौलिया अंचल के बघंबरपुर गांव पहुंचे और बॉयोफ्लाक फॉर्मिग से मछली के उत्पादन को देखा. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार में बॉयोफ्लाक फार्मिंग विधि से मछली उत्पादन को बढ़ावा दिया जायेगा. पर्यावरण संरक्षण के साथ कम लागत में मछली उत्पादन स्वरोजगार का सुलभ माध्यम हो सकता है. मुख्यमंत्री ने बॉयोफ्लाक फॉर्मिंग से संबंधित जिला मत्स्यपालन कार्यालय में लगायी गयी प्रदर्शनी को भी देखा.

  • हमने ठाना है, बिहार के लोगों की मदद से पर्यावरण बचाने के िलए बड़ा काम करेंगे

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को पश्चिम चंपारण जिले के चंपापुर गोनौली गांव से जल जीवन हरियाली यात्रा के प्रथम चरण की शुरुआत की. मुख्यमंत्री ने इस गांव में तालाब का मुआयना किया और अधिकारियों को कई सुझाव दिये. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर 1032 करोड़ रुपये की 841 योजनाओं का उद्घाटन एवं िशलान्यास िकया.

  • चंपापुरवासियों के दिल में फिर एक नयी आस जगा गये नीतीश, दीं सौगातें

    घड़ी में मंगलवार की सुबह के लगभग 11:00 बजने को हैं. थरूहट का इलाका चंपापुर आज बदला बदला सा दिख रहा है, चारों ओर प्रशासनिक चहल कदमी है. लोगों का हुजूम इस गांव की ओर बढ़ रहा है. दरअसल इस गांव में विकास पुरुष सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का आगमन होना है.चंपारण के इसी चंपापुर से वे पर्यावरण संरक्षण के अपने महत्वाकांक्षी मिशन जल जीवन हरियाली की शुरुआत करने वाले हैं.

  • समय से पूरी करें योजनाएं, निबटाएं समस्याएं

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सूबे की सरकार की प्राथमिकता वाली योजनाओं को समय से पूर्ण करना और आम लोगों की समस्याओं का समय से निपटारा कराना है. साथ ही विकास कार्यों को कागज तक ही सीमित नहीं होने दें, बल्कि यह सुनिश्चित करें कि उसका लाभ आम लोगों तक पहुंचे.

  • जल-जीवन-हरियाली यात्रा: चंपारण पहुंचे CM नीतीश, कहा- पर्यावरण से छेड़छाड़ ठीक नहीं

    बेतिया : प्रथम चरण की जल-जीवन-हरियाली यात्रा के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज मंगलवार को पश्चिम चंपारण के चंपापुर पहुंचे. यहां उन्होंने जल-जीवन-हरियाली को लेकर आयोजित जागरूकता सम्मेलन में भाग लिया. लोगों को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पर्यावरण से छेड़छाड़ ठीक नहीं है. आज जल का स्तर लगातार नीचे जा रहा है. विधानमंडल के सभी सदस्यों की राय लेकर जल-जीवन-हरियाली अभियान चलाने की बात हुई है. जल और हरियाली के नामकरण में ''जीवन'' बीच में है. पर्यावरण संतुलन के लिए अब काम करना है.

  • मुख्यमंत्री की जल-जीवन-हरियाली यात्रा का पहला चरण आज पश्चिम चंपारण से

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की जल-जीवन-हरियाली यात्रा का पहला चरण मंगलवार से शुरू होने जा रहा है. अपनी यात्रा के दौरान सीएम जल-जीवन-हरियाली से संबंधित स्थलों का भ्रमण, समीक्षा बैठक और जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करेंगे. मुख्यमंत्री मंगलवार की सुबह हेलिकाॅप्टर से बगहा पहुंचेंगे.

  • कार्रवाई के बजाय रेप का सौदा करने में जुटी रही शिकारपुर पुलिस

    पूरा देश जहां हैदराबाद की एक बिटिया के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म की घटना को शर्मनाक बता रहा है. वहीं शिकारपुर थाना क्षेत्र की एक दलित युवती के साथ हुए रेप की घटना के बाद पुलिस ने एफआइआर तक दर्ज करना मुनासिब नहीं समझा. पीड़ित लड़की का पिता पंचायत से लेकर थाने तक चक्कर काटता रहा न्याय तो नहीं मिला उल्टे पंचायत से लेकर थाने तक दलित युवती के रेप का सौदा होता रहा.

  • विवाहिता की पीट कर हत्या का आरोप

    पारिवारिक कलह में एक विवाहिता को ससुराल वालों ने पीट-पीट कर मारा डाला. घटना थाना क्षेत्र के हथिया पंचायत की है. बताया जाता है कि गांव के वार्ड नंबर छह में रविवार की देर रात महातम बैठा की तीस वर्षीया पत्नी बबिता देवी की पारिवारिक कलह में हत्या कर दी गई.

  • शराब तस्कर को पांच वर्ष की सजा

    नेपाली शराब के साथ पकड़े गये एक शराब कारोबारी को उत्पाद अधिनियम के विशेष न्यायाधीश पवन कुमार पांडेय ने दोषी पाते हुए उसे 5 वर्ष कारावास तथा एक लाख रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है. अर्थदंड का भुगतान नहीं करने पर उसे अतिरिक्त छह माह की सजा भुगतनी होगी.

  • चनपटिया के 67 हजार उपभोक्ता ब्लैक लिस्टेड

    बिजली के चनपटिया सब डिवीजन के 78,713 उपभोक्ताओं ने नवंबर का बिजली बिल नहीं जमा कराया है. इनमें 67 हजार से अधिक ऐसे उपभोक्ता हैं. जिनका बिजली बिल छह माह या उससे भी अधिक से बकाया है.

  • पैक्स चुनाव की सरगर्मी बढ़ी, उम्मीदवारों ने दाखिल किया नामांकन

    पैक्स नामांकन प्रक्रिया के तीसरे और अंतिम दिन पर्चा दाखिल करने वालों की भीड़ उमड़ पड़ी. पर्चा दाखिल करने वालों में माधोपुर पैक्स से निवर्तमान अध्यक्ष शत्रुघ्न कुमार सिंह, नौतन खुर्द पैक्स से निवर्तमान अध्यक्ष अनिल कुमार पांडेय, रुलही पैक्स से निवर्तमान अध्यक्ष अनिल कुमार सिंह, रतनमाला पैक्स से निवर्तमान अध्यक्ष प्रदीप कुमार सिंह, राजा भार पैक्स से निवर्तमान अध्यक्ष कमलेश सिंह, गुदरा से नंदू यादव, सरिसवा पैक्स

  • शराब बेचने में चौकीदार व लूट में होमगार्ड जवान गिरफ्तार

    शिकारपुर पुलिस ने बैंक से रुपये निकालकर घर जा रहे महिला व बुजुर्ग से रुपये लूटने के मामले में एक होमगार्ड जवान को गिरफ्तार की है. गिरफ्तार मास्टर माइंड रिजवानुल्लाह कंगली थाना क्षेत्र के मठिया गांव का रहने वाला है. उस पर पुलिस वर्दी में 17 नवंबर को गम्हरिया गांव के लक्ष्मण राम की पत्नी से 49 हजार व 27 नवबंर को गौरीपुर

  • डबल मर्डर केस में तीन नामजद महिलाओं समेत अन्य पर प्राथमिकी दर्ज

    हजारी पशु मेला ग्राउंड में लालबाबू महतो व इसके फुफेरे भाई कन्हैया की क्रुरता पूर्वक हत्या के मामले में मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. मृतक कन्हैया की मां कमलावती के बयान पर दर्ज इस प्राथमिकी में हत्या की वजह तीन महिलाओं व एक रिक्शा वाले के अलावा कुछ अज्ञात से हुई मारपीट को बताया है.

  • डबल मर्डर केस में तीन नामजद महिलाओं समेत अन्य पर प्राथमिकी दर्ज

    हजारी पशु मेला ग्राउंड में लालबाबू महतो व इसके फुफेरे भाई कन्हैया की क्रुरता पूर्वक हत्या के मामले में मुफस्सिल थाने में प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. मृतक कन्हैया की मां कमलावती के बयान पर दर्ज इस प्राथमिकी में हत्या की वजह तीन महिलाओं व एक रिक्शा वाले के अलावा कुछ अज्ञात से हुई मारपीट को बताया है.

  • बाजार समिति की आधा दर्जन दुकानों में चोरी, व्यवसायी सहमे

    शहर के इंडस्ट्रीयल एरिया के पास बाजार समिति के आधा दर्जन दुकानों की ताला व जंजीर काटकर अज्ञात चोरों ने जमकर लूटपाट की और नगदी तथा सामान लेकर भागने में कामयाब रहे. घटना का खुलासा अगले दिन शनिवार की सुबह उस समय हुआ, जब लोगों ने दुकान केे ताले टूट देखे. इसे देख सभी भौचक रह गये.

  • पुलिस की लापरवाही के खिलाफ मृत बालक के परिजनों ने किया हंगामा

    खुटियां इंदू गांव में बालक की गला दबाकर हत्या मामले में उसके परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए शनिवार को मझौलिया ब्लॉक चौक को घंटों जामकर हंगामा किया. घटना की सूचना पर पुलिस ने पहुंचकर परिजनों को समझा-बुझाकर शव को पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेज दिया.

  • बेतिया में टेंपो चालक व भाई की गला रेत हत्या

    शहर के हजारी पशु मेला ग्राउंड में अपराधियों ने टेंपो चालक बसवरिया पीपल चौक के लालबाबू महतो (22) व उसके फुफेरे भाई लालसरैया के कन्हैया कुमार(17) की गला रेतकर हत्या कर दी. हत्या से पहले दोनों को ग्राउंड में दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया है. दोनों के शव पर दर्जनों जगह धारदार हथियार से गोदने के निशान हैं.

  • पिता को बंधक बना बच्चे की गला दबाकर हत्या

    थाना क्षेत्र के खुटिया इंदु गांव में एक पांच वर्षीय बच्चे की गला दबाकर हत्या कर दी गयी है. हालांकि सूचना मिलते ही मझौलिया थानाध्यक्ष कृष्ण मुरारी गुप्ता ने सदल बल के साथ पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर बेतिया पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. साथ ही मामले की छानबीन मेें पुलिस जुट गयी है.

  • हार्डवेयर की दुकान में सेंधमारी कर चोरों ने 50 हजार उड़ाये

    जिले में इन दिनों चोरी के मामले बढ़ गये हैं. ताजा मामला मनुआ पुल का है. जहां थाना से सौ कदम की दूरी पर स्थित सौर्य हार्डवेयर के दीवार को तोड़कर अज्ञात चोरों ने 50 हजार से ज्यादा मूल्य का सामान चुरा लिया है. घटना गुरुवार रात की है.मनुआपुल थानाध्यक्ष निर्भय कुमार राय ने

  • सहयोगियों के साथ मिल पत्नी से रेप का प्रयास

    नशे में धुत पति ने पहले सहयोगियों के साथ अपनी पत्नी ने रेप का प्रयास किया. बाद में नाकाम रहने पर उसकी पिटाई कर दी है. मामला शहर के एक मोहल्ले का है. पीड़िता के आवेदन पर नगर पुलिस ने पति राजू मलिक, साहेब कुमार, प्रभावती देवी, ममता देवी, प्रेमशिला देवी के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • चरस व शराब तस्करी के मामले में पांच को दस-दस वर्ष की सजा

    तीन वर्ष पहले चरस एवं शराब के साथ पकड़े गये पांच युवकों को जिला जज अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने दोषी पाते हुए उन्हें दस दस वर्ष कठोर कारावास तथा एक एक लाख अर्थदंड की सजा सुनायी है. अर्थदंड का भुगतान नहीं करने पर सभी को दो-दो वर्ष की अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतनी होगी.

  • बीएलओ के खाते से 55002 रुपये उड़ाये

    बीएलओ को मोबाइल पर फोन कर खाता से पैसा उड़ाने का सिलसिला थम नहीं रहा है. राजकीय प्राथमिक विद्यालय नकछेद बहुअरवा उर्दू में कार्यरत शिक्षक अब्दुल कादिर के खाते से पचपन हजार दो रुपये साइबर क्राइम अपराधियों के द्वारा उड़ा लिया गया है. पीड़ित शिक्षक अब्दुल कादिर ने बताया कि मैं बूथ नंबर 120 का बीएलओ हूं.

  • योगापट्टी के चार राजस्व कर्मचारियों का वेतन रुका

    ऑनलाइन दाखिल-खारिज आवेदनों के निपटारे में लापरवाही बरतने के मामले में योगापट्टी के चार राजस्व कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर रोक लगा दी गयी है. वहीं इन चारों से जबाब-तलब भी किया गया है. जिन राजस्व कर्मचारियों के वेतन भुगतान पर रोक लगायी गयी है, उसमें विनय कुमार चौधरी, राजकुमार प्रसाद, चंद्रमा मांझी व बलिराम पांडेय शामिल हैं.

  • अवैध नर्सिंग होम में छापा, फर्जीवाड़े में डॉक्टर गिरफ्तार

    गौनाहा थाना क्षेत्र के मनीटोला गांव में चल रहे अवैध नर्सिंग होम में डॉ. कमरुज्जमा के नेतृत्व में पुलिस बल द्वारा छापेमारी की गयी. उक्त छापामारी में अवैध नर्सिंग होम चला रहे डॉ. इरशाद को फर्जीवाड़े के आरोप में गिरफ्तार कर थाने लाया गया. इसके बाद पुलिस अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • जल-जीवन-हरियाली से ही सुरक्षित रहेंगे हम : डीएम

    जिलाधिकारी डाॅ निलेश रामचंद्र देवरे ने पर्यावरण को प्रदूषण से मुक्त करने एवं वातावरण को स्वच्छ तथा स्वस्थ बनाने के लिए जिले में जल-जीवन-हरियाली अभियान का क्रियान्वयन प्रभावकारी तरीके से करने का निर्देश दिया. वें गुरुवार को समाहरणालय के सभाकक्ष में जल जीवन हरियाली अभियान के क्रियान्वयन की समीक्षा बैठक कर रहे थे.

  • मेडिकल कॉलेज में भी ब्लैकलिस्टेड एजेंसी से कार्य कराने का खुलासा

    जिले में महज स्वास्थ्य केंद्रों में ही नहीं ब्लकि मेडिकल कॉलेज में भी सुरक्षा व्यवस्था से खिलवाड़ किया जा रहा है. खबर है कि मेडिकल कॉलेज में जिस एजेंसी को सुरक्षा व्यवस्था दी गई है, उसे राज्य सरकार ने ब्लैक लिस्टेड कर रखा है. जबकि स्वास्थ्य केंद्रों में भी काली सूची में दर्ज व्यक्ति के संस्था को लगाने का खुलासा हो चुका है. बावजूद यह एजेंसियां अफसरों से साठगांठ के बूते सेवा दे रही हैं.

  • ट्रक में लूटपाट का प्रयास खलासी के साथ मारपीट

    रैक प्वाइंट से चावल लेकर जा रहे ट्रक में लूटपाट करने की कोशिश की गयी. घटना बेतिया-पटजिरवा रोड पर स्थित गिरी टोला परसा के समीप बुधवार की शाम को हुई. इस लूटपाट का विरोध करने पर बदमाशों ने ट्रक के खलासी की पिटाई कर दी. इलाज के लिए खलासी बासदीन महतो को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

  • ग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजना में घटिया निर्माण पर संवेदक पर प्राथमिकी

    लोक स्वास्थ्य प्रमंडल के कार्यपालक अभियंता ने मैनाटांड़ थाने में संवेदक अहमद हुसैन के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है. संवेदक पर सरकारी राशि लेकर कार्य में अनियमितता का आरोप लगाया गया है. बगहा दो प्रखंड के शास्त्री नगर गांव के अहमद हुसैन को दस वर्ष पहले 2009 में मैनाटांड़ प्रखंड में ग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजना का काम दिया गया था.

  • दुकान का ताला तोड़ कर उड़ाये 49 हजार व अनाज

    शहर के दिउलिया में मंगलवार को समीउल्लाह के घर हुई भीषण चोरी के बाद पुलिस सबक लेती इससे पहले बुधवार की रात चोरों ने एक किराना दुकान का ताला तोड़ 49 हजार नकदी व बोरे में रखा अनाज उड़ाकर पुलिस गश्ती की कलई खोल कर रख दी है. इस बार चोरी की घटना को अंजाम शिकारपुर थाना के मंझरिया गांव अवस्थित एक किराना दुकान में चोरों ने दी है.

  • आज सिकटा व मैनाटांड़ में चार घंटे तक ठप रहेगी बिजली आपूर्ति

    मैनाटांड़ के बिजली आपूर्ति ग्रिड में कुछ तकनीकी खराबी आ गयी है. इसको ठीक करने के लिए शुक्रवार को दिन के 12 से 04 बजे तक बिजली की आपूर्ति ठप रहेगी. बिजली पॉवर ग्रिड डिवीजन के सहायक अभियंता धर्मेन्द्र कुमार ने इसकी जानकारी दी.

  • बानुछापर हजमा टोला से किशोरी का अपहरण

    बानुछापर ओपी क्षेत्र के हजमा टोला से एक 14 वर्षीय किशोरी का अपहरण कर लिया गया है. इस मामले में अपहृता के पिता ने बानुछापर ओपी में एक आवेदन सौंपा है. आवेदन के आलोक में मुफस्सिल थाना में अपहरण की प्राथमिकी दर्ज करते हुए अग्रेतर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • सड़क हादसे में बाइक सवार घायल, रेफर

    सड़क हादसे में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया. स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया है, जहां डॉक्टरों ने गंभीर हालत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया. जानकारी के अनुसार मुफ

  • रेलवे जंक्शन से 2.92 लाख रुपये की सुपारी जब्त

    आरपीएफ, एसएसबी व रेल पुलिस की संयुक्त कार्रवाई में रेलवे जंक्शन के प्लेटफार्म संख्या एक व दो के पश्चिमी छोर से 835 किलो नेपाली सुपारी जब्त की गयी है. बुधवार को हुई इस कार्रवाई में सुपारी का अवैध कारोबार करने वालों में हड़कंप की स्थिति है.

  • बाइक सवार बदमाशों ने बुजुर्ग से छीने 41 हजार

    शिकारपुर थाना से महज दो सौ गज की दूरी पर बाइक सवार बदमाशों ने एक बुजुर्ग को निशाना बनाते हुए बुधवार को 41 हजार रुपये छीन लिए मामले में गौरीपुर मंझरिया गांव निवासी शाहीद मियां ने शिकारपुर थाने पहुंच कर शिकायत की है. बताया है कि वह एसबीआई बैंक से रुपये निकालकर पुरानी बाजार टेम्पो पकड़ने जा रहा था.

  • अगलगी में राजदेवढ़ी की तीन दुकानें राख

    शहर के राजदेवढ़ी परिसर में मंगलवार की रात आग लगने से तीन दुकानें जल गयी. आग की लपटों के देखकर आसपास अफरातफरी मच गयी. तेजी में बड़ी संख्या में लोग इकठ्ठे हो गये. सबने मिलकर पानी डालकर आग बुझाने का प्रयास किया. आग की लपटों पर करीब एक घंटे की मेहनत के बाद काबू पाया जा सका.

  • बच्चों के विवाद को लेकर महिलाओं ने पीटा, केस

    शहर के बसवरिया अंबेडकरनगर निवासी मीरा कुमारी ने दो महिलाओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पीड़िता मीरा ने पड़ोस की सुनिता देवी व नंदनी कुमारी पर गाली-गलौज व मारपीट करने का आरोप लगाया है. साथ ही पचास हजार रुपये रंगदारी की भी मांग शामिल है. पैसे नहीं देने पर केस में फंसाने की धमकी दी गयी है.

  • पैक्स चुनाव के पहले चरण की अधिसूचना जारी, नामांकन शुरू

    जिले में पैक्स चुनाव के प्रथम चरण के मदान के लिए मंगलवार को अधिसूचना जारी कर दी गयी. अधिसूचना जारी होते ही जिले के बेतिया, भितहां, नौतन एवं नरकटियागंज प्रखंडों के 64 पैक्सों के चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया आरंभ हो गयी है. इधर, जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे ने मंगलवार को समाहरणालय के

  • मरीज की मौत पर निजी क्लिनिक में हुआ हंगामा

    थाना क्षेत्र के खिरियाघाट के समीप संचालित हो रहे एक क्लिनिक में मंगलवार की सुबह इलाज के दौरान बानुछापर के एक मरीज की मौत हो जाने पर परिजनों ने हल्ला हंगामा खड़ा कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही बैरिया थानाध्यक्ष श्याम किशोर पंडित घटनास्थल पर पहुंचे.

  • आमने-सामने की टक्कर में बाइक चालक की मौत

    एनएच 727 बगहा व चौतरवा मुख्य सड़क मार्ग में छोटकीपट्टी बड़गांव स्थित सेंट्रल बैंक के समीप सोमवार की देर शाम बाइक व कार की आमने सामने की भिड़ंत हो गयी. जिस दौरान बाइक चालक बुरी तरह जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों के सूचना पर नगर थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंच घायल युवक को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भेज दिया.

  • पंचायती के बाद चाकू से जानलेवा हमला, केस

    शहर के दुर्गाबाग में हुई पंचायत के बाद एक पक्ष के लोगों ने दूसरे पक्ष के लोगों को चाकू मारकर जख्मी कर दिया. घटना को लेकर पिउनीबाग निवासी रमेश प्रसाद ने बसंत पटेल उर्फ बसंत सिंह, सुरेश प्रसाद, अभिषेक सिंह, बीबी कुमार व आठ-दस अज्ञात लोगों के खिलाफ नगर थाने में मामला दर्ज कराया है.

  • लापरवाही : पश्चिमी चंपारण में बैंक ने दो ग्राहकों को दिया एक ही खाता नंबर

    बगहा (पश्चिमी चंपारण) : शहर के बगहा दो स्थित सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया की बरवल शाखा में एक अजीब मामला सामने आया है. बैंक शाखा के अधिकारी व कर्मियों की लापरवाही से दो ग्राहकों को एक ही खाता नंबर दे दिया गया था. बैंक की तरफ से दी गयी पासबुक में लौकरिया थाने के नौतनवा गांव निवासी सुमित्रा देवी पति शिवशंकर यादव बैंक खाता नंबर 3456426904 में पैसे जमा करती रही.

  • पूरे बिहार में माॅडल बनेगी चंपापुर गोनौली पंचायत

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के तीन दिसंबर को प्रस्तावित कार्यक्रम को लेकर जिले के बगहा 2 प्रखंड के चंपापुर गोनौली पंचायत को माॅडल पंचायत के रुप में विकसित करने का काम युद्धस्तर पर जारी है. यहां विकास योजनाओं को पूरजोर गति देने में प्रशासन जुट गया है.

  • गिरफ्तार अपराधियों को रिमांड पर लेगी पुलिस

    व्यवसायी के कर्मी को गोली मारकर 15 लाख लूट कांड में न्यायिक हिरासत में भेजे गए के तीन अपराधियों को पुलिस रिमांड पर लेने की तैयारी में है. इसके लिए अर्जी भी न्यायालय में दे दी गई है. पुलिस गिरफ्तार किए गए मुकेश कुमार सोनी, अभिमन्यु सिंह व बिट्टू उर्फ शशिकांत कुमार से घटना में शामिल अन्य अपराधियों के बारे में पूछताछ करेगी.

  • फरार डीपीएस संचालक समेत दो आरोपितों की कुर्क होगी संपत्ति

    शहर के कोतवाली चैक स्थित शांति कन्या विद्यालय के समीप दिनदहाड़े गोली मारकर मछली व्यवसाय मुन्ना साह की हत्या मामले में पुलिस ने फरार अभियुक्तों की संपत्तियों को कुर्क करने की प्रक्रिया शुरू कर दी है. इस घटनाक्रम में मुन्ना शाह के पिता जगनारायण शाह के बयान पर पु

  • बैग छीन कर भाग रहे युवक को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    रविवार की देर शाम शहर के शिवगंज चौक पर बैग छीन कर भाग रहे युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर सोमवार को जेल भेज दी है. गिरफ्तार युवक शिवगंज वार्ड सात निवासी जावेद आलम है. शिकारपुर के प्रभारी थानाध्यक्ष उपेन्द्र कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक के खिलाफ शिकारपुर थाने में बलथर थाना क्षेत्र के ल

  • दुकानों पर काम कर रहे दो बाल श्रमिक हुए मुक्त

    दो दुकानों पर छापा मारकर चनपटिया श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी कामेश्वर कुमार ने दो बाल श्रमिकों को मुक्त कराया है. यह बाल श्रमिक बकुलहर के एक होटल व एक ग्रेड ड्रिल की दुकान में काम कर रहे थे. जब श्रम विभाग की टीम इन दुकानों पर पहुंची तो होटल में दस वर्ष का एक लड़का काम कर रहा था.

  • नशे के लिए दो सौ रुपये नहीं देने पर दोस्त का गला रेता

    शहर के राजगुरु चौक के एक युवक को उसके ही दोस्त ने नशा करने के लिए दो सौ रुपये नहीं देने पर चाकू से गला रेत कर जख्मी कर दिया है. घटना में घायल छोटू पटेल का मेडिकल कॉलेज में इलाज चल रहा है. चिकित्सकों ने छोटू की स्थिति को गंभीर बताया है. नगर थाने की पुलिस ने छोटू के बयान पर रविवार को प्राथमिकी दर्ज की है.

  • मजदूर की हत्या कर शव गड्ढे में फेंका

    शहर के समीप हजारी पशु मेला ग्राउंड के गड्ढे में रविवार की सुबह एक मजदूर का शव पड़ा हुआ मिला. मजदूर कन्हैया महतो (26) की हत्या कर शव को गड्ढे में फेक दिया गया था. सुबह लोगों को शव दिखा जिसके बाद पुलिस को सूचना मिली. मौके पर पहुंची मुफस्सिल थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेक

  • करंट से नौ वर्षीय बच्चे की मौत, सड़क जाम

    थाना क्षेत्र के ढढ़वा में एक नौ वर्षीय बच्चे की मौत विद्युत स्पर्शाघात से हो गयी. मौत से आक्रोशित लोगों ने विभागीय लापरवाही का आरोप लगाते हुए ग्रिड पर हंगामा किया.

  • जमीन दिलाने को ले नौ लाख की ठगी मामले में शिक्षक गिरफ्तार

    जमीन दिलाने के नाम पर 9 लाख 10 हजार रुपये ठगी करने के आरोप में कालीबाग तुरहाटोली निवासी शिक्षक राजेश कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इनके खिलाफ नगर के हनुमत नगर निवासी दलित युवक पवन कुमार ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मखना जंगल से मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा

    पुरुषोत्तमपुर पुलिस ने शनिवार को थाना क्षेत्र के भड़भड़वा गांव के सरेह में मखना जंगल से नदी के किनारे कच्ची शराब और उपकरण को बरामद कर नष्ट किया. थानाध्यक्ष अशोक कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि भड़भड़वा गांव से सटे नदी के किनारे मखना नामक जंगल में शराब बनाने के लिए उपकरण को रखा गया है.

  • उपसभापति को मारने की धमकी देने पर एक गिरफ्तार

    नगर परिषद के उपसभापति मोहम्मद कयूम अंसारी को सुपारी लेकर जान से मारने की धमकी देने पर नगर थाने की पुलिस ने एक युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार युवक बसवरिया निवासी मोहम्मद मोसाहेब ने शराब के नशे में उपसभापति को 25 लाख रुपये की सुपारी लेकर जान से मारने की बात कह रहा था.

  • पश्चिम चंपारण : बेतिया में ठेकेदार ने दूसरी शादी कर पहली पत्नी को घर से निकाला

    बेतिया : पुरुषोत्तमपुर थाना क्षेत्र के निवासी राजेश महतो की पत्नी अनीता देवी ने पति पर दूसरी शादी कर मारपीट कर घर से निकाल देने का आरोप लगाया है.

  • पर्चा व सिलिंग की भूमि खरीद-बिक्री की होगी जांच

    सदर अंचल में पर्चाधारी व सिलिंग की सैकड़ों एक भूमि की खरीद-बिक्री के मामले की जांच करायी जायेगी. इसके लिए अपर समाहर्ता नंदकिशोर साह ने बेतिया सदर अंचल के अंचलाधिकारी से प्रतिवेदन की मांग की है. बताते हैं कि इस मामले में आधा दर्जन से ज्यादा अधिकारी, कर्मी व क्रेता-विक्रेता फंस सकते हैं.

  • विदेशी शराब व 1.37 लाख संग यूपी के दो गिरफ्तार

    रेल पुलिस ने गाड़ी संख्या 15052 पूर्वांचल एक्सप्रेस में विदेशी शराब व एक लाख 37 हजार 3 सौ रुपये के साथ दो लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक का पासपोर्ट भी जब्त किया गया है. रेल थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह ने बताया कि गुरुवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस के बोगी संख्या एस 6 के सीट नबंर 13 व 14 पर बैठे

  • बहाली में फंसे एमजेके कॉलेज के प्राचार्य

    संविदा के आधार करीब दो दर्जन कर्मियों की बहाली में एमजेके कॉलेज के प्राचार्य फंस गये हैं. बहाली में रिश्वतखोरी के मामले में राज भवन ने जांच का आदेश दिया है.

  • नरकटियागंज के पूर्व एसडीपीओ पर विभागीय कार्यवाही का आदेश

    जिले के नरकटियागंज अनुमंडल के अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी रहे अमन कुमार को गौनाहा थाना के कांड संख्या 162/15 में पर्यवेक्षण में लापरवाही व कर्तव्यहीनता के दोषी पाए जाने पर विभागीय कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. अमन कुमार वर्तमान में पटना विशेष कार्य बल के पुलिस उपाधीक्षक की जिम्मेदारी संभाल रहे हैं.

  • तीन दिसंबर को आयेंगे मुख्यमंत्री

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार तीन दिसंबर को फिर जिले के दौरे पर आएंगे. आठ नवंबर को जिले में मैनाटांड़ व वाल्मीकिनगर आये सीएम ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट ‘मिशन जल जीवन हरियाली की प्रगति का आकलन करने बेतिया आने की घोषणा स्वयं ही की थी. मुख्यमंत्री के आगमन की संभावित तिथि घोषित होने के साथ ही जिले की प्रशासनिक सरगर्मी एक बार फिर तेज हो गयी है.

  • चार मिनी शराब फैक्ट्री का खुलासा

    शिकारपुर पुलिस ने शराब तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए चार मिनी शराब फैक्ट्री का उद्भेदन किया है. इस कार्रवाई में जब्त की गयी एक हजार लीटर अर्धनिर्मित शराब भी नष्ट कर दी गई है.

  • मनरेगा राशि घोटाले में फंसे गहिरी के मुखिया

    प्रखंड की ग्राम पंचायत राज गहिरी के मुखिया प्रदीप साह मनरेगा राशि घोटाले में फंस गये हैं. पीओ प्रमोद कुमार ने नौतन थाने में मनरेगा राशि गबन करने का एक प्राथमिकी दर्ज कराई थी.

  • 15 लाख लूट में अंतरराज्यीय गिरोह का खुलासा

    शहर के पॉवर हाउस चौक के समीप मीना बाजार के व्यवसायी प्रदीप केशान के कर्मी राहुल वर्णवाल से गोली मारकर 15 लाख की लूट के मामले में पुलिस ने अंतरराजीय गिरोह के शामिल होने का खुलासा किया है. पुलिस ने अपराधियों की पकड़ में सफलता पाते हुए घटना के लाइनर व पड़ोसी राज्य के अपराधियों के संरक्षक के अलावा एक बाइक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया है.

  • टीएचआर वितरण में गड़बड़ी करने में सेविका बर्खास्त

    बाल विकास परियोजना के तहत आंगनवाड़ी केंद्रों पर टीएचआर वितरण में अनियमितता के मामले को जिलाधिकारी डाॅ निलेश रामचंद्र देवरे ने गंभीरता से लिया है. निर्धारित मात्रा से कम सामग्री देने के मामले में डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने बैरिया के आगंनबाड़ी केन्द्र संख्या 34 की सेविका सीता देवी को बर्खास्त कर दिया है.

  • गार्ड को बंधक बना कर की अभियंता के क्वार्टर में चोरी

    शहर के सागर पोखरा के समीप स्थित बिजली आपूर्ती विभाग के कार्यपालक अभियंता दिवाकर लाल के क्वाटर में मंगलवार की रात चोरी है गयी. चोरों ने क्वाटर के बरामदे का ग्रील तोड़कर पहले नाईट गार्ड सरैया ओझवलिया निवासी नाइट गार्ड मोती महतो को बंधक बनाया और क्वाटर में रखे आभूषण आदि की चोरी कर ली. घटना के समय कार्यपालक अभियंता अपने पूरे परिवार के साथ एक समारोह में शामिल होने गए थे.

  • विवाहिता की हत्या कर गन्ने के खेत में फेंका

    थाना क्षेत्र के हिगलहर गांव में एक विवाहिता की हत्या कर शव को गन्ने की खेत में फेंक दिया गया. मृतका के भाई हिंगलहर निवासी शौकत अली पिता मंजूर बागड़ मियां उर्फ बागड़ मियां ने थाना में एक आवेदन दिया है. अपने आवेदन में शौकत अली ने बताया है कि उसकी बहन समीमा खातून ने अपने ही इच्छा से पूर्वी चंपारण के सुगौली निवासी हारुन अं

  • पचं : जहरीला फल खाने से 40 बच्चे बीमार, भर्ती

    गौनाहा (पचं) : गौनाहा बाजार के 40 बच्चे बकरेड के फल खाने से मंगलवार को बीमार हो गये. इनमें से कुछ बच्चे बेहोश भी हो गये. परिजनों ने उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया़ अस्पताल में इलाज की उचित व्यवस्था नहीं होने पर परिजनों ने हंगामा किया़ जानकारी के अनुसार, उत्क्रमित मध्य विद्यालय के पीछे बकरेड का पेड़ है, जिसका फल खाने से स्वाद काजू की तरह लगता है़ इसे 40 बच्चों ने खा लिया और सभी बेहोश हो गये

  • नप के 2.03 करोड़ दबाये बैठे हैं सरकारी अफसर

    दर्जनों सरकारी भवनों से टैक्स वसूली तो दूर एक दशक डिमांड तक को अद्यतन नहीं किया जा सका है. कार्यपालक पदाधिकारी विजय कुमार उपाध्याय ने बताया कि नप की पंजी में सूचिबद्ध कुल 65 सरकारी भवनों पर कुल 2.03 करोड़ का बकाया है. 31 दिसंबर से पहले उसको अद्यतन करने के लिए कर संग्राहकों की टीम को विशेष जिम्मेदारी दी गयी गयी है.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर तीन लाख की ठगी

    शहर के हरिवाटिका चौक निवासी किसान प्रभुनील राय से उसके पहचान के एक व्यक्ति ने तीन लाख रुपये ठग लिए हैं. प्रभुनील राय ने यह पैसे अपने पहचान के बसंत बिहार निवासी नीरज मणि तिवारी को उनके पुत्र की नौकरी रेलवे में लगवाने के लिए दिये थे.

  • पिकअप और बाइक की टक्कर में भांजे की मौत

    बेतिया-मैनाटांड रोड में सोमवार की देर शाम बाइक व पिकअप की टक्कर में एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि बाइक पर सवार युवक के मामा गंभीर रुप से जख्मी हो गये. घटना कुमारबाग ओपी क्षेत्र के टीकाछापर के समीप की है.

  • क्लास रूम में अश्लील वीडियो देखने से मना करने पर प्रधानाध्यापिका को पीटा

    साठी थाना क्षेत्र के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय रामपरसौना की प्रधानाध्यापिका के साथ अभद्र व्यवहार व मारपीट की गई है. प्रधानाध्यापिका ज्योति सेराफिम ओस्ता का आरोप है कि क्लासरूम में बैठकर अश्लील वीडियो देखने से मना करने पर स्कूल में नियोजित शिक्षक के रूप में कार्यरत बसंत कुशवाहा व टोला सेवक साधू बैठा ने उनके साथ मारपीट की और गंदी-गंदी गालियां दी. जब वह इसे अपने मोबाइल में रिकार्ड करना चाही तो उनका

  • सेटेलाइट तस्वीरों पर बनी सर्वे रिपोर्ट में गड़बड़ी उजागर

    शहर के दुर्गानगर के रहने वाले गुड्डू श्रीवास्तव नगर परिषद के होल्डिंग टैक्सधारी हैं. चार साल पहले एजेंसी की ओर से कराये गये सर्वे के बाद नगर परिषद की ओर से इनके नाम होल्डिंग नंबर जारी कर बकायदा मकान के दीवाल लोहे का प्लेट चस्पा करा दिया गया. लेकिन नप कार्यालय को सौंपे सर्वे रिपोर्ट में इनके नाम का उल्लेख ही नहीं किया गया.

  • शॉपिंग मॉल के कर्मियों ने ग्राहक को घसीट कर पीटा

    भाई के साथ खरीदारी करने पहुंचे ग्राहक के साथ मॉल के कर्मी ने पहले तो गाली-गलौज की और फिर सभी कर्मियों ने मिलकर उसकी पिटाई शुरू कर दी. मामला शहर के सुप्रिया रोड स्थित एक शॉपिंग मॉल का है. आरोप है कि कर्मियों ने ग्राहक कालीबाग जोड़ा इनार निवासी रवि कुमार को मॉल से घसीट कर बाहर लाकर भी पीटा.

  • फंदे से लटकी मिली विवाहिता की लाश

    शहर में लगातार दूसरे दिन विवाहिता की संदिग्ध हालात में मौत का मामला सामने आया है. रविवार को जहां लालबाजार में शालिनी की जहर देकर हत्या कर दी गई. वहीं दूसरे दिन सोमवार को स्टेशन चौक पोखरा मुहल्ले के अमित कुमार की पत्नी मिली कुमारी (27) की लाश कमरे में फंदे से लटकती हुई मिली है. हालांकि मिली ने आत्महत्या

  • लौरिया के बस यात्री की संदिग्ध हालत में मौत

    पटना से बस में सवार होकर घर आ रहे एक यात्री की संदिग्ध हालत में मौत हो गयी है. घटना रविवार रात की बतायी जा रही है. यात्री की पहचान लौरिया थाना क्षेत्र के जमुनिया वृति टोला निवासी नित्यानंद दूबे के पुत्र 26 वर्षीय सोनू दूबे के रूप में हुई है. सोनू को बेतिया-लौरिया पथ में मठिया चौक के समीप सड़क किनारे पुलिस ने घायल अवस्था में पाया था.

  • दहेज के िलए विवाहिता की हत्या कर शव किया गायब

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के गोखुला गांव में एक विवाहिता की दहेज को लेकर हत्या कर शव गायब कर देने का मामला प्रकाश में आया है. मामले में विवाहिता के पिता साठी थाना क्षेत्र के सिरिसिया गांव निवासी हरीराज महतो ने शिकारपुर थाने में शिकायत की है. दिए गए शिकायत में हरीराज ने बताया है कि उसके लड़की की

  • 25 हजार अदा कर भारी जुर्माने से बच सकते हैं ट्रैक्टर-ट्रेलर मालिक

    परिवहन विभाग ने ट्रैक्टर-ट्रेलर मालिकों को बड़ी राहत दी है. अब वैसे वाहन मालिक जिनका वर्षों का ट्रैक्टर ट्रेलर का टैक्स बकाया है. वें आगामी तीन माह के भीतर सर्वक्षमा योजना के तहत मात्र 25 हजार रुपया जमा कर अपने बकाये से मुक्ति पा सकते है. इसके लिए वाहन पर जो भी अर्थदंड होगा.

  • नेपाल में पुरुषोत्तमपुर के दो भाइयों की मौत

    पुरुषोत्तमपुर थाना क्षेत्र के भेड़िहारी गांव निवासी दो सगे भाइयों सज्जाद शेख और अज्जाद शेख की मौत नेपाल के पोखरा शहर के पास विद्युत करंट लगने से हो गयी. शनिवार की सुबह दोनों मृतक सादर भाइयों का शव गांव में आते ही कोहराम व परिजनों में चीत्कार मच गया.

  • चिमनी मालिक के पुत्र से दो लाख रुपये की लूट

    साठी थाना थाना क्षेत्र के बेलवा गांव के चिमनी मालिक मोती साह के पुत्र अनिल कुमार उर्फ भुलाई की बाइक रोककर हथियार के बल पर कतिपय लोगों ने दो लाख रुपये लूट लिया और विरोध करने पर मारपीट कर घायल कर दिया है. इस दौरान घायल चिमनी मालिक पुत्र को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • कुमारबाग रैक प्वाइंट पर दो गुट भिड़े, तीन जख्मी

    कुमारबाग स्थित रेलवे रैक प्वाइंट पर मालगाड़ी से माल उतारने को लेकर शुक्रवार की सुबह दो गुटों के बीच जमकर बवाल हुआ. इस दौरान एक दूसरे पर पत्थर बरसाये गये. आरोप है कि दोनों गुटों की ओर से फायरिंग भी की गयी. इस दौरान तीन लोग घायल हो गये.

  • स्पष्टीकरण के बाद भी सुधार नहीं, तो होगी प्राथमिकी

    जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे की अध्यक्षता में आज समाहरणालय सभाकक्ष में मुख्यमंत्री पेयजल निश्चय योजना एवं मुख्यमंत्री ग्रामीण गली-नाली पक्कीकरण निश्चय योजना की कार्य प्रगति की समीक्षात्मक बैठक आयोजित की गयी.

  • पांच चरणों में होगा मतदान

    बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार के निर्देश के आलोक में जिले में पांच चरणों में पैक्स का चुनाव सम्पन्न कराया जायेगा. पैक्स चुनाव स्वच्छ, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण हो इसके लिए जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला पदाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने आदेश जारी कर दिया गया है.

  • नाबालिग के अपहरण का आरोपित गिरफ्तार

    शादी की नीयत से नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले में साठी पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए बौद्ध टोला लछनौता निवासी रमेश दास को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया. थानाध्यक्ष राजू कुमार मिश्रा ने बताया कि बौद्ध टोला लछनौता निवासी पीड़िता के पिता ने थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • उपभोक्ता से धोखाधड़ी में दो पीडीएस डीलर बर्खास्त

    नप के वार्ड एक पीडीएस डीलर नूर जहां खातुन व नौतन के खड्डा के दुकानदार प्रभु राम को एसडीएम ने बर्खास्त कर दिया है. एसडीएम विद्यानाथ पासवान ने बताया कि नगर के वार्ड एक के दर्जनों उपभोक्ताओं को भ्रमित कर के हजारों रूपये के सरकारी अनाज की कालाबाजारी का मामला जांच में सही पाया गया है.

  • नरकटियागंज : 50 हजार घूस लेते नगर पर्षद का कार्यपालक पदाधिकारी गिरफ्तार

    नरकटियागंज (पचं) : निगरानी की टीम ने गुरुवार को नरकटियागंज नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी सुधीर कुमार को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार किया.

  • नरकटियागंज नप के इओ ‍Rs 50 हजार घूस लेते धराये

    निगरानी विभाग की टीम ने गुरुवार को नरकटियागंज नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी (ईओ) सुधीर कुमार को 50 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है. यह गिरफ्तारी कार्यपालक पदाधिकारी के पुरानी बाजार स्थित किराये के मकान से की गयी. उस समय सुधीर कुमार पूर्व से हुई डील के तहत रुपये ले रहे थे.

  • वीटीआर से भटककर यूपी पहुंचा बाघ, लोगों में दहशत

    वीटीआर से भटका एक बाघ सीमावर्ती यूपी के खड्डा थाना क्षेत्र के करदह गांव में बुधवार को देर शाम देखा गया. इसको ले गांव के लोगों में दहशत व्याप्त हो गया है. वहीं डर से लोग रात भर लाठी डंडे के साथ रातजग्गा कर रहे हैं. वहीं बाघ की तलाश में लोग लाठी डंडे के साथ संभावित जगहों पर तलाश करते रहे. ग्रामीणों ने खड्डा रेंज को इसकी सूचना देकर बाघ को पकड़ने की मांग की है. गांव की महिला कुरैशा खातून ने बतायी कि मैं अपने भैंस को चारा डालने के लिए बथान में

  • महिला को डायन के आरोप में पीटा, भर्ती

    साठी थाना क्षेत्र के सतवारिया में एक महिला को डायन कहकर उसके घर में घुसकर मारपीट करते हुए नगद व गहना की लूटपाट किया गया है. घायल महिला का इलाज चनपटिया पीएचसी में जारी है. इस संबंध में पीड़ित महिला ने चनपटिया थाना में गांव के ही शत्रुघ्न शर्मा, विकाश शर्मा, आकाश शर्मा, रामवती देवी, सोनम कुमारी व पुष्पा देवी को आरोपित करते हुए आवेदन दिया है.

  • शराब मामले में हटाये गये शिकारपुर के थानाध्यक्ष

    नरकटियागंज में कार्यरत पदाधिकारियों के लिए गुरुवार का दिन शामत भरा रहा. एक तरफ जहां घूस लेते नरकटियागंज के ईओ गिरफ्तार किये गये. वहीं दूसरी तरफ मद्य निषेध के मामलों में शिथिलता बरतने को लेकर शिकारपुर थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा पर कार्रवाई हुई है. उन्हें एसएचओ पद से तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है. थानाध्यक्ष के अलावा दफादार शंभू पर भी कार्रवाई हुई है. दफादार को निलंबित कर दिया गया है.

  • दहेज के लिए नवविवाहिता काे जला कर मार डाला

    थाना क्षेत्र के भरपटिया गांव में बुधवार की रात दहेज के लिए एक नवविवाहिता की जलाकर हत्या कर दी गई. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घर से कुछ दूरी पर झाड़ियों से लाश बरामद कर ली है. जिसे पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. इधर, मामले में आवेदन के आधार पर पुलिस ने विवाहिता किरण देवी की हत्या के मामले में पति समेत आठ पर प्राथमिकी दर्ज कर ली है. जिनकी गिरफ्तारी में पुलिस जुट गई है.

  • मझौलिया मिल को सात दिनों का अल्टीमेटम

    पेराई सत्र 2018-19 में जिले के विभिन्न चीनी मिलों द्वारा 1505 करोड़ 99 लाख 37 हजार रुपये (97.19 प्रतिशत) का भुगतान गन्ना किसानों को कर दिया गया है. इसमें लौरिया चीनी मिल की ओर से गन्ना किसानों को शत-प्रतिशत भुगतान किया गया है. जिलाधिकारी डॉ0 निलेश रामचंद्र देवरे ने लौरिया चीनी मिल प्रबंधन को धन्यवाद ज्ञापित किया गया है.

  • बिहार : पटना निवासी नरकटियागंज के कार्यपालक पदाधिकारी 50 हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार

    नरकटियागंज : पश्चिमी चंपारण जिले के नरकटियागंज नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी सुधीर कुमार को निगरानी ने रंगेहाथ रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया है. एक्जीक्यूटिव ऑफिसर की गिरफ्तारी गुरुवार की सुबह उस समय हुई, जब वे पुरानी बाजार स्थित अपने किराये के मकान में 50 हजार रुपये रिश्वत ले रहे थे. इसी दौरान निगरानी की टीम ने छापेमारी कर सुधीर कुमार को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया.

  • बिहार के रवि को ब्रिक्स यूथ इनोवेटिव अवॉर्ड

    मुजफ्फरपुर/बेतिया : पश्चिम चंपारण के एक छोटे-से गांव हरसरी के युवा रवि प्रकाश ने दुनिया में भारत का सिर ऊंचा किया है.

  • दुआ करें! इस चेहरे का नूर यूं ही चमकता रहे...

    लौरिया के रहने वाले किसान रिंकू शुक्ला के आठ साल के बेटे आयुष को भूख खूब लगती थी. पानी भी भरपूर पीता था. ऐसे में उसको बार-बार पेशाब लगता था. सबकुछ सामान्य सा था. माता-पिता को लगता था कि ज्यादा पानी पीने की वजह से ऐसा है, लेकिन दो माह पहले आयुष में पेशाब की समस्या और तेजी से बढ़ने लगी. पेट दर्द रहने लगा और सेहत भी गिरने लगी.

  • विजय अध्यक्ष व जिला मंत्री बने संतोष

    महाराजा पुस्तकालय में बिहार चिकित्सा जन स्वास्थ्य कर्मचारी संघ जिला शाखा की ओर से 17वां अधिवेशन संपन्न हुआ. इसमें राज्य स्तरीय व जिला स्तरीय महासंघ के पदाधिकारियों ने भाग लिया. इसकी अध्यक्षता श्रीकांत तिवारी ने की. जबकि शुभारंभ महासंघ पटना के राज्याध्यक्ष विश्वनाथ सिंह तथा प्रतिनिधि सत्र का उद्घाटन महामंत्री शशिकांत राय ने किया.

  • बाइक की ठोकर से बच्ची की घटनास्थल पर मौत

    मझौलिया-जगदीशपुर मुख्य मार्ग में आलमगंज चौक के समीप बुधवार को नानोसती की तरफ से जा रहे ग्लैमर बाइक की ठोकर से पांच वर्षीय बच्ची की मौत घटनास्थल पर हो गयी. सूचना पाकर मझौलिया थाना के दरोगा उदय कुमार दलबल के साथ घटना स्थल पर पहुंचकर और बाइक को अपने कब्जे में लिया.

  • 'ट्रिपल सी' के सहारे लूटकांड का भंडाफोड़ करने में जुटी है पुलिस

    शहर के पावर हाउस चौक के समीप व्यवसायी प्रदीप केशान के कर्मी राहुल वर्णवाल को गोली मारकर 15 लाख लूट के मामले में पुलिस की जांच अब ''ट्रिपल सी'' यानी सीसीटीवी, स्केच व सर्विलांस के सहारे हैं. सीसीटीवी की मदद से पुलिस को तमाम सुराग मिले हैं. स्केच तैयार कर लिया गया है. अब सर्विलांस के जरिये इनके ठिकानों का पता लगाया जा रहा है.

  • भारी मात्रा में विदेशी शराब व दो बाइक जब्त, एक धराया

    सुदूर दियारावर्ती इलाका स्थित शिवराजपुर सनकहिया माई स्थान के समीप नौतन पुलिस ने विशेष छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान भारी मात्रा में विदेशी शराब व चोरी के दो बाइक को जब्त किया है. साथ ही एक आरोपित को दबोच लिया. जबकि उसके अन्य साथी फरार होने में सफल रहे. जिनकी तलाश में सघन छापेमारी अभियान तेज कर दी गयी है.

  • जिम जा रहे योगेंद्र का हुआ बाघ से सामना

    वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना के मंगुराहा रेंज के समीप मनी टोला गांव में ग्रामीणों की एकजुटता और उनके शोर मचाना काम आ गया और गांव में घुसने का प्रयास कर रहा बाघ दिशा बदलकर बाहर की ओर भाग निकला. इस क्रम में बाघ समीप के पुल के नीचे पंडई नदी में घुस गया.

  • युवती से की छेड़छानी विरोध करने पर पीटा

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के एक मोहल्ले में शौच के लिए घर से बाहर गयी एक युवती के साथ कतिपय तत्व ने गलत नीयत से छेड़खानी की. इस घटना में लड़की की शिकायत पर पांच लोगों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज की गयी है.

  • मंडलकारा से जुड़ रहा गोली मार कर्मी से " 15 लाख लूटने के मामले का तार

    गोली मारकर व्यवसायी के कर्मी राहुल वर्णवाल से 15 लाख लूटने की घटना के बाद पुलिस लगातार छापेमारी में लगी है. सदर एसडीएम विद्यानाथ पासवान व एसडीपीओ पंकज रावत के नेतृत्व में मंगलवार को कुल सात थानों की पुलिस ने बेतिया मंडल कारा में छापेमारी की. स

  • छह इंच भूमि के लिए सगे भाइयों में मारपीट, सात जख्मी, दो रेफर

    थाना क्षेत्र के बरवाचाप गांव में जमीन के विवाद को तीन सगे भाइयों में मंगलवार को जमकर मारपीट हुई. इस दौरान लाठी-फट्टे चलने से सात लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. जिन्हें पीएचसी ले जाया गया. जहां से दोनों पक्षों से गंभीर हालत में विकास चौबे एवं पम्मी देवी को जीएमसीएच बेतिया रेफर कर दिया गया.

  • बेतिया में व्यवसायी के कर्मी को गोली मार 15 लाख लूटे

    बेतिया(पश्चिमी चंपारण) : शहर के पावर हाउस चौक के पास सोमवार की सुबह करीब 11 बजे बाइक सवार चार अपराधियों ने छोटा रमना के गल्ला व्यवसायी प्रदीप केशान के कर्मचारी को गोली मार 15 लाख रुपये लूट लिये.

  • बाघों की सुरक्षा खतरे में, संसाधन का अभाव झेल रहा वीटीआर

    भारत नेपाल सीमा पर अवस्थित वीटीआर प्रशासन के वन क्षेत्र में वास कर रहे बाघ समेत कई प्रकार के शाकाहारी और मांसाहारी जीव जंतु तथा वन संपदा की सुरक्षा घोर संकट के दौर से गुजर रही हैं. बता दें कि नेपाल और उत्तर प्रदेश की खुली सीमा पर लगभग 900 वर्ग मीटर में फैले वाल्मीकि टाइगर रिजर्व में प्रतिवर्ष करोड़ों रुपये बाघों की सुरक्षा, संरक्षा तथा विकास पर खर्च किये जाते हैं.

  • बाघ ने सात बकरियों को बनाया शिकार

    वीटीआर जंगल से बाहर आकर एक बाघ ने प्रखंड के झरहरवा विद्यालय के समीप रविवार को सात बकरियों काे मार डाला. घटना दो बजे दिन की है. चरवाहों ने भाग कर बचायी अपनी जान. रविवार होने के कारण स्कूल बंद था. कुछ बच्चे स्कूल के पास खेल रहे थे. उनके हड़कंप मच गया.

  • तीन नदियों के संगम पर बनेगा सायफन : मुख्यमंत्री

    बगहा (पश्चिमी चंपारण) : दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन शनिवार की सुबह मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने वाल्मीकिनगर के प्राकृतिक सौंदर्य का दीदार किया. सीएम कौलेश्वर मंदिर पहुंचे और माथा टेका. इस दौरान उन्होंने कहा कि इंडो-नेपाल सीमा पर त्रिवेणी स्थित नेपाल के मंदिरों की तर्ज पर कौलेश्वर बाबा के मंदिर को विकसित किया जायेगा.

  • सीएम ने प्रभात खबर की पुस्तक 'मैं हूं बेतिया' का किया विमोचन

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जल संसाधन मंत्री संजय झा ने शनिवार को वाल्मीकिनगर में ''मैं हू बेतिया'' पुस्तक का विमोचन किया.

  • मुख्यमंत्री ने प्रभात खबर की पुस्तक ‘मैं हूं बेतिया’ का विमोचन किया

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जल संसाधन मंत्री संजय झा ने शनिवार को वाल्मीकिनगर में ‘मैं हू बेतिया’ पुस्तक का विमोचन किया. प्रभात खबर (मुजफ्फरपुर) की ओर से प्रकाशित इस पुस्तक में पश्चिम चंपारण के ऐतिहासिक, पर्यटक और दर्शनीय स्थलों से जुड़ी समग्र जानकारियों के साथ-

  • बेतिया-मोतिहारी मार्ग पर सड़क हादसा, सात की मौत

    बेतिया-मोतिहारी मार्ग के जौकटिया के समीप शनिवार की शाम स्कार्पियो व टेंपो की टक्कर में टेंपो चालक समेत एक ही परिवार के पांच समेत सात लोगों की मौत हो गयी.

  • स्काॅर्पियो-टेंपो की टक्कर में एक ही परिवार के सात लोगों की मौत

    बेतिया-मोतिहारी मार्ग के जौकटिया के समीप शनिवार की शाम स्काॅर्पियो व टेंपो की टक्कर में टेंपो चालक समेत एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गयी, जिसमें जलेश्वर व गणेश माझी चचेरे भाई हैं. जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. सभी पूर्वी चंपारण जिले हरिसिद्धि थाना अंतर्गत जोगिया सोनबरवा गांव के निवासी बताये जा रहे हैं.

  • जोगिया मुसहरी टोला में नहीं जला चूल्हा

    शनिवार की रात सोनबरसा पंचायत के जोगिया मुसहरी टोला के गणेश मांझी व जलेश्वर मांझी के पूरे परिवार की सड़क हादसे में मौत के बाद गांव में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है. शनिवार को लोगों ने घर का चूल्हा नहीं जलाया. ग्रामीण भगवान को कोस रहे थे और इस अनहोनी पर आंसू बहा रहे थे.

  • स्काॅर्पियो-टेंपो की टक्कर में एक ही परिवार के सात लोगों की मौत

    बेतिया-मोतिहारी मार्ग के जौकटिया के समीप शनिवार की शाम स्काॅर्पियो व टेंपो की टक्कर में टेंपो चालक समेत एक ही परिवार के सात लोगों की मौत हो गयी, जिसमें जलेश्वर व गणेश माझी चचेरे भाई हैं. जबकि एक गंभीर रूप से घायल है. सभी पूर्वी चंपारण जिले हरिसिद्धि थाना अंतर्गत जोगिया सोनबरवा गांव के निवासी बताये जा रहे हैं.

  • सीएम नीतीश ने प्रभात खबर की पुस्तक 'मैं हूं बेतिया' का किया विमोचन

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और जल संसाधन मंत्री संजय झा ने शनिवार को वाल्मीकिनगर में ''मैं हू बेतिया'' पुस्तक का विमोचन किया. प्रभात खबर (मुजफ्फरपुर) की ओर से प्रकाशित इस पुस्तक में पश्चिम चंपारण के ऐतिहासिक, पर्यटक और दर्शनीय स्थलों से जुड़ी जानकारियों को समाहित किया गया है.

  • बेतिया : स्कार्पियो-टेंपो की टक्कर में एक ही परिवार के पांच समेत 7 की मौत, एक गंभीर

    बेतिया : बिहार में बेतिया-मोतिहारी मार्ग के जौकटिया के समीप शनिवार की शाम स्कार्पियो व टेंपो की टक्कर में टेंपो चालक समेत एक ही परिवार के पांच समेत सात लोगों की मौत हो गयी. जबकि, एक गंभीर रूप से घायल हो गया है. सभी पूर्वी चंपारण जिले हरिसिद्धी थाना अंतर्गत जोगिया सोनबरवा गांव के निवासी बताये जा रहे हैं. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतकों के शव को कब्जे में ले लिया है. जबकि, घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

  • #AYODHYAVERDICT : पटना पहुंचे CM नीतीश, बोले- सबको स्वीकार करना चाहिए सुप्रीम कोर्ट का आदेश

    बेतिया : दो दिवसीय दौरे पर वाल्मीकि नगर पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अयोध्या मामले पर कहा है कि सभी को सुप्रीम कोर्ट का फैसला मानना चाहिए. यह मामला काफी दिनों से चल रहा था. साथ ही उन्होंने सौहार्द पूर्वक वातावरण बनाये रखने की अपील की.

  • मदनपुर देवी स्थान जा रही वैन पलटी, दो दर्जन श्रद्धालु घायल

    सीमावर्ती उत्तर प्रदेश के हनुमानगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत पनियहवा के समीप टेंगरहा मोड़ पर शुक्रवार की सुबह एक पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गयी. पिकअप पर सवार करीब दो दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. जबकि चालक मौके से फरार हो गया. घटना की सूचना पर मौके पर पहुंचे हनुमानगंज थानाध्यक्ष विनय कुमार ने सभी घायलों को निजी साधनों तथा थाने की गाड़ी से सीएचसी तुर्कहा में इलाज के लिए भिजवाया.

  • दो सहोदर भाइयों को उम्रकैद

    भूमि विवाद को लेकर दो वर्ष पूर्व हुई एक हत्या मामले की सुनवाई पूरी करते हुए फास्ट ट्रैक कोर्ट द्वितीय के न्यायाधीश ओम प्रकाश ने दो सहोदर भाइयों को दोषी पाते हुए उन्हें उम्रकैद की सजा सुनायी है. साथ ही दोनों के ऊपर पांच-पांच हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है. वहीं इसी मामले में न्यायालय

  • योगापट्टी में सेविका को पीटा, सामान बाहर फेंका

    आंगनबाड़ी भवन पर कतिपय लोगों की ओर से कब्जा करने का प्रयास किया गया और विरोध करने पर सेविका से बदसलूकी कर पिटाई के बाद केंद्र की सामग्री भवन से निकालकर फेंक दिया गया है. यह मामला थाना क्षेत्र के बडहरवा आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 63 की है. ऐसे यह कोई नयी बात नहीं है. प्राथमिकी में बताया गया है कि इसके पूर्व भी कई बार इसको लेकर विवाद हो चुका है.

  • हमला मामले में पुलिस के निशाने पर 30 आरोपित

    गोलीकांड में हुए मुन्ना साह की हत्या के बाद 100 से डेढ़ सौ की संख्या में उपद्रवियों ने शिवाला घाट हॉस्पिटल रोड आदि क्षेत्रों में हंगामा किया. इसको लेकर दर्ज की गयी नगर थाने की प्राथमिकी में 30 लोगों को नामजद किया गया है.

  • मुख्यमंत्री ने मैनाटांड़ में 306 करोड़ रुपये की विभिन्न विकासात्मक योजनाओं का किया उद्घाटन एवं शिलान्यास

    बेतिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को पश्चिम चंपारण से अपनी यात्रा की शुरुआत की. यहां उन्होंने कई योजनाओं का लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव में वायदा किया था, उसे पूरा करने आया हूं. हम चंपारण से ही यात्रा शुरू करते हैं. साथ ही कार्यक्रम की शुरुआत भी यहीं से करते हैं. साथ ही मुख्यमंत्री ने बेतिया के मैनाटांड़ में 305 करोड़ की करीब 51 योजनाओं की सौगात दी.

  • आज मैनाटांड़ व वाल्मीकिनगर को कई सौगात देंगे मुख्यमंत्री

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार को जिले के मैनाटांड व वाल्मीकिनगर पहुंचेंगे. मैनाटांड में सीएम विभिन्न योजनाओं का उद्घाटन व शिलान्यास कर सभा को संबोधित करेंगे. वहीं वाल्मीकिनगर में वह इको पार्क का लोकार्पण करेंगे. मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन ने तैयारी पूरी कर ली है. दोनों जगह कार्यक्रम स्थल पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं.

  • ऐसी मस्ती कहां मिलेगी, श्याम नाम रस पी ले...

    चढ़वा दे बाबा श्याम, निशान मेरा चढ़वा दे. हारे हारे हारे तुम हारे के सहारे. ऐसी मस्ती कहां मिलेगी श्याम नाम रस पी ले. खाटू ना जाऊं तो जी घबराता है, देख के तेरी सूरत को मन हर्षाता है. भर दे रे श्याम झोली भर दे, ना बहलाओ बातों में झोली मेरी भर दे. मेरी छोटी सी ध्वजा बनवा दे ओ मम्मी, मैं तो खाटू धाम जाऊंगा.. जैसे भजनों के साथ गुरुवार को नगर में श्याम भक्तों ने श्याम बाबा जन्मोत्सव मनाया.

  • युवती की हत्या कर बोरे में भर कर गड्ढे में फेंका

    युवती की हत्या के बाद हत्यारों ने उसकी लाश को पानी भरे गड्ढे में फेंक दिया है. इसकी जानकारी गुरुवार की सुबह उस समय लगी, जब गड्डे से दुर्गंध उठनी शुरू हुई. मामला मुफस्सिल थाना क्षेत्र के हजारी पशु मेला ग्राउंड का है. जहां ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पानी भरे गड्ढे से एक अज्ञात युवती (18) की लाश बरामद की है.

  • बाघ ने दो बकरियों को मार डाला

    वाल्मीकि ब्याघ्र परियोजना के मंगुराहा रेंज के कैरी गांव के सोफा मंदिर के समीप बाघ ने बकरियों पर हमला कर दिया. इस दौरान थाना क्षेत्र के कैरी निवासी नागेश्वर राम की दो बकरियों को गुरुवार को बाघ ने अपना शिकार बना डाला. हालांकि बाघ के हमले को देखकर चरवाहा ने अपनी जान बचाकर भागा और इ

  • 30 उपद्रवियों की हुई पहचान गिरफ्तारी में जुटी पुलिस

    मुन्ना साह की हत्या के बाद शहर में हुये बवाल और आगजनी के मामले में नगर थाने में तीस नामजद उपद्रवियों के अलावा सैकड़ों अज्ञात लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है. गोलीकांड में हमलावरों की तलाश पहले से ही पुलिस कर रही है. अब इन सभी नामजद आरोपियों की भी घर-पकड़ में पुलिस जुट गयी है.

  • पश्चिमी चंपारण : व्यवसायी की हत्या के बाद हंगामा पुलिस जीप समेत कई वाहन फूंके

    बेतिया की घटना, आरोपित के घर में लगायी आग जांचघर के संचालक पर हत्या का आरोप अस्पताल में भी तोड़फोड़ पुलिस को दौड़ाया बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : शहर से सटे हाट सरैया के मछली व्यवसायी मुन्ना साह की मंगलवार की सुबह बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

  • व्यवसायी की हत्या के बाद हंगामा पुलिस जीप समेत कई वाहन फूंके

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : शहर से सटे हाट सरैया के मछली व्यवसायी मुन्ना साह की मंगलवार की सुबह बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हत्यारों ने घटना को उस समय अंजाम दिया, जब मुन्ना बाइक से बाजार समिति जा रहा था. इधर, व्यवसायी की हत्या के बाद आक्रोशित लोगों ने हंगामा शुरू कर दिया. उपद्रवियों ने पुलिस जीप को आग के हवाले कर दिया.

  • मुन्ना व विक्की के बीच वर्चस्व काे ले बढ़ता रहा विवाद, टालती रही पुलिस

    हाट सरैया के जिस मछली व्यवसायी मुन्ना साह की हत्या के बाद मंगलवार को शहर में घंटों बवाल होता रहा. पुलिस की गाड़ी फूंक दी गयी. हॉस्पिटल से लेकर आरोपियों के घर पर तोड़फोड़ किये गये. वह यूं ही नहीं था. यह आक्रोश पुलिसिया कार्यशैली के खिलाफ भी था, जिसने मुन्ना और विक्की के बीच चल रहे विवाद को सुलझाने का ठोस प्रयास ही नहीं किया.

  • खिरियाघाट से हॉस्पिटल परिसर तक बना रहा रणक्षेत्र, तीन घंटे तक होता रहा बवाल, उपद्रव

    मछली व्यवसायी मुन्ना साह की हत्या के बाद शहर का खिरिया घाट से लेकर अस्पताल परिसर तक रणक्षेत्र में तब्दील हो गया और इस दौरान आक्रोशित लोगों ने पूरी तरह से अस्पताल से कोतवाली चौक एवं खिरियाघाट इलाके को अपने कब्जे में ले लिया था. हालाकि स्वंय एसपी जयंतकांत ने जबकमान संभाली तो उपद्रवी भाग खड़े हुए.

  • पांच मासूमों के सिर से उठ गया पिता का साया

    थाना क्षेत्र के हाट सरैया के जगरनाथ साह का कमाऊ सपूत मुन्ना साह की मौत से पूरा परिवार सदमे में है. परिजनों का कहना है कि वह घर का कमाऊ सदस्य था. मुन्ना की मौत के बाद से इसके पांच संतानों के सिर से पिता का साय उठ गया है. परिजनों का कहना है कि अब इन मासूमों की परिवरिश कैसे होगी, ये सोचकर परिजन कारूणिक क्रंदन कर रहे हैं. वैसे इस घटना के बाद हॉट सरैया गांव में मातम सा माहौल बना हुआ है.

  • बेतिया में युवक की हत्या के बाद बवाल, आक्रोशित लोगों ने पुलिस जीप को फूंक डाला, अस्पताल में भी तोड़फोड़

    बेतिया : जिले के बैरिया थाना क्षेत्र के खिरिया घाट में एक युवक की गोली मार कर हत्या के बाद लोग आक्रोशित हो कर सड़क पर उतर आये. आक्रोशित लोगों ने जमकर बवाल मचाया और पुलिस वाहन को भी फूंक डाला. साथ ही आरोपित के घर भी हमला बोल कर आगजनी की. पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद हालात पर काबू पा लिया है.

  • स्टेशन चौक पोखरा की मापी आज से

    शहर में पोखरे की जमीन पर अतिक्रमण कर आलीशान मकान व दुकान बना लेने वालों की नींद उड़ा देने वाली खबर है. स्टेशन चौक पोखरे की आज यानी मंगलवार से पैमाइश शुरू होगी. करीब तीन एकड़ रकबा वाले उक्त सरकारी तालाब का आधा से अधिक रकबा अतिक्रमित होने की रिपोर्ट पर डीएम ने नप के ईओ से रिपोर्ट मांगी गई है.

  • दो दिवसीय दौरे पर आठ को बेतिया आयेंगे सीएम

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगामी 8 नवंबर को पश्चिम चंपारण आगमन को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारी एक्टिव मोड में आ गये है. जिलाधिकारी डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे ने प्रखंड स्तर से लेकर जिलास्तरीय पदाधिकारियों को लंबित योजनाओं का अनुश्रवण कर उसे हर हाल में समय से पूर्व पूरा करने का निर्देश दिया है.

  • अनुपस्थित अभियंताओं से स्पष्टीकरण तलब

    मुख्यमंत्री निश्चय योजना में शामिल नल जल योजना एवं पक्की गली नाली योजना के समीक्षा बैठक में गायब चार सहायक अभियंता एवं एक दर्जन कनीय अभियंता से जबाब तलब किया गया है. इन दोनों महत्वपूर्ण योजनाओं की प्रगति की समीक्षा सोमवार को जिला पंचायती राज पदाधिकारी विनोद कुमार रजक ने की.

  • गौनाहा से दोमाठ जानेवाली सड़क पर दिखा बाघ, आवागमन हुआ ठप

    वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना के मंगुराहा रेंज से सटे पंडई पुल के पश्चिम कच्ची सड़क पर सोमवार को सुबह के साढ़े छह बजे राहगीरों द्वारा बाघ को चहलकदमी करते देखा गया है. इसको लेकर मंगुराहा से दोमाठ व गौनाहा से दोमाठ जानेवाली सड़क पर आवागमन प्रभावित हो गया है. बताया जा रहा है कि चहलकदमी करते हुए बाघ जब सड़क पर डटा हुआ था.

  • प्रेमी संग थाने पहुंची पटना की लापता छात्रा

    पटना से लापता एक छात्रा सोमवार की सुबह अपने प्रेमी के साथ बानुछापर ओपी पहुंची. छात्रा का कहना था कि वह पटना की रहने वाली है और बानूछापर के कुंदन कुमार से शादी करना चाहती है. लेकिन उसके परिवार वाले उसे लेने के लिए पटना से लड़के के घर आ गये हैं. उसे घर जाने से मना करने व शादी करने का और कोई रास्ता नहीं दिखा तो वह अपने

  • सड़क दुर्घटना के शिकार हुए नरकटियागंज के चार मजदूर

    छठ पर्व पर अपने घर नरकटियागंज लौट रहे चार मजदूरों की मौत जम्मू के झाझर कोटली में हुए एक सड़क हादसे में हो गयी है. जबकि एक घायल होने की खबर है. इसकी सूचना मिलते ही गांवों में मातमी सन्नाटा पसर गया.

  • ठोकर से बाइक सवार तीन घायल, कंटेनर जब्त, चालक फरार

    बेतिया-अरेराज मुख्य पथ पर जगदीशपुर पंचायत भवन के समीप कंटेनर की ठोकर से बाइक पर सवार तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये घटना की सूचना पर जगदीशपुर पुलिस ने त्वरित पहुंचकर घायल युवकों को इलाज के लिए बेतिया एमजेके अस्पताल भेजवा दिया. वही ठोकर मार कर भाग रहे कंटेनर को पुलिस ने पीछा कर आईटीआई चौक के पास पकड़ लिया.

  • डायन बताकर विधवा को पीटा

    सत्तर वर्ष की विधवा को डायन बताकर पीटने का मामला प्रकाश में आया है. मामला बैरिया थानाक्षेत्र के बलुआ रमपुरवा गांव की है. एस मामले में पीड़ित वृद्ध महिला गंभीर रूप से घायल हैं. महिला का इलाज स्थानीय जीएमसीएच में जारी है. पुलिस को दिये अपने बयान में महिला ने बताया है कि वह अपने घर के छत पर बैठी थी.

  • आज डूबते सूर्य को अर्घ देंगी व्रती महिलाएं

    सूर्योपासना एवं लोक आस्था का महापर्व छठ के अवसर पर शहर समेत जिले के विभिन्न छठ घाट व्रतियों के स्वागत के लिए सज धजकर तैयार हो गया है। शहर के सागर पोखरा, दुर्गाबाग पोखरा, हरिवाटिका पोखरा, संतघाट, कालीधाम पोखरा, उतरवारी पोखरा, स्टेशन पोखरा, पथरीघाट, शिवालाघाट, खिरिया घाट, बानुछापर पोखरा आदि विभिन्न घाटों को सजने संवारने व लाइट बत्ती भी लगाने का काम पूरा कर लिया गया है.

  • थरूहट क्षेत्र के गांवों में छठ घाट सजधज कर हुए तैयार

    छठ पूजा को लेकर थरूहट क्षेत्र के गांव में घाट सजधज कर तैयार हो गये हैं गांवों तक छठ घाटों पर पर्याप्त लाइट की व्यवस्था की गयी है. पूजा को लेकर थरूहट में कई स्थानों पर भव्य तोडद्वारों का निर्माण कराया जा रहा है. इसके साथ ही शुक्रवार को घाट की ओर जाने वाले रास्तों को भी सजाने-संवारने व साफ सुथरा करने का कार्य तेज हो गया और कई गांव के तमाम घाटों को चकाचक करने का कार्य करीब पूरा हो भी गया .

  • अधिकारियों ने छठ घाटों का किया निरीक्षण

    लोक आस्था का महापर्व छठ के लिए अनुमंडल क्षेत्र में अवस्थित घाट सज धज कर पूरी तरह से तैयार हो गये हैं. बगहा, रामनगर, गंडक पार पिपरासी, भितहा, ठकराहा, मधुबनी समेत चौतरवा, हरनाटांड़, सेमरा, वाल्मीकिनगर आदि में घाटों की साफ सफाई तथा तमाम इंतजाम पर खुद प्रशासन की नजर है. सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

  • सफाई में मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भी लिया हिस्सा

    दीनदयाल नगर घाट पर छठव्रतियों की सुविधा के लिए बेहतर घाट बनाने में दोनों समुदाय के लोग जुड़े हैं. एक तरफ नगर परिषद व प्रशासनिक स्तर पर इंतजाम किये जा रहे हैं. वहीं सामाजिक स्तर पर भी स्थानीय छठ पूजा समिति द्वारा पुरी निष्ठा व लगन पूर्वक प्रयास किये जा रहे हैं.

  • ब्लैकमनी पर कड़े कानून के बाद भी गुलजार हैं कमेटियां, नोटबंदी का भी नहीं है कोई असर

    शहर में नोटों का अवैध कारोबार में जुटी कमेटियों के कारनामों का रोज हो रहे नये खुलासे व पुलिसिया जांच शुरू होने से हड़कंप की स्थिति है. खबर है कि कई कमेटियों के सदस्यों को आनन-फानन में पैसों का बंटवारा कर भंग कर दिया गया है तो ज्यादातर कमेटियों के बैठने की तारीखें ही टाल दी गई हैं.

  • साइबर अपराधियों ने सीएसपी संचालक के बैंक खाते से 69 हजार रुपये उड़ाये

    शहर के आर्य समाज रोड निवासी एक सीएसपी संचालक के बैंक खाते से साइबर अपराधियों ने 69 हजार रुपये उड़ा लिए हैं. मामले में सीएसपी संचालक नरेन्द्र कुमार गुप्ता ने शिकारपुर थाना में एक एफआईआर दर्ज कराया है. दर्ज एफआइआर में बताया है कि वह मंत्रा फिंगर मशीन वापस करने के लिए उसके कस्टमर टोल फ्री नंबर पर फोन किया.

  • निजीकरण के खिलाफ रेल मंत्री का फूंका पुतला

    रेलवे निजीकरण के खिलाफ और इसके विरुद्ध आंदोलन कर रहे छात्र युवाओं को अविलंब रिहा करने की मांग को लेकर गुरुवार को एसएफआई और डीवाईएफआई ने रेल मंत्री का पुतला दहन किया गया.

  • बानूछापर उप मुखिया के घर से 107 बोतल विदेशी शराब जब्त, पुत्र समेत दो गिरफ्तार

    कारोबार के लिए शराब मंगाने के दौरान बानूछापर ओपी पुलिस ने छापेमारी कर गुरुवार की सुबह बानुछापर उपमुखिया निर्मला देवी के घर से 107 बोतल अंग्रेजी शराब जब्त की है. शराब रखने को लेकर उप मुखिया के बेटे विकास पटेल उर्फ विक्की को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस को उप मुखिया के घर शराब पहुंचाने वाली कार जब्त करने व चालक मुन्ना पटेल को गिरफ्तार करने में भी सफलता मिली है.

  • बेरोकटोक चलती है नोटों की सौदेबाजी, कमेटियां ही नहीं तमाम कंपनियां भी हैं इस 'खेल' में शामिल

    नोटों के खेल में जुटी शहर में संचालित 100 से अधिक कमेटियों के खिलाफ अभी तक भले ही कोई पुलिसिया हलचल नहीं दिख रही है, लेकिन कमलनाथनगर से इस गोरखधंधे का खुलासा होने के बाद शहर में हो रहे आर्थिक अपराधों की परत दर परत खुलती जा रही है. ताजा खुलासा यह है कि महज कमेटियां ही नहीं शहर में मा

  • मानदेय का भुगतान नहीं मिलने पर किया हंगामा

    नगर परिषद के कुल 39 में 34 वार्डों में 17 सितंबर से डोर टू डोर कचरा कलेक्शन कर रहीं 130 महिलाओं को अब अत मानदेय नहीं मिल सका है. इसको लेकर नप कार्यालय के समक्ष बुधवार को महिलाओं ने हंगामा किया. एनयूएलएम के मिशन मैनेजर मणि शंकर व सीओ आशा देवी ने उन्हें समझा बूझाकर शांत कराया.

  • पंस की बैठक से गायब आधा दर्जन अधिकारियों से किया जवाब-तलब

    दस माह बाद आयोजित पंचायत समिति की बैठक बुधवार को कोरम के अभाव में स्थगित कर दी गयी. बैठक से गायब आधा दर्जन अधिकारियों से बीडीओ ने स्पष्टीकरण पूछा है. बीडीओ ने बताया कि पंचायत समिति की बैठक की सूचना के बाद भी गायब विद्युत विभाग, स्वास्थ्य विभाग, आईसीडीएस, शिक्षा व अन्य विभागों के अधिकारियों से स्पष्टीकरण की मांग की गयी है.

  • चोरों ने दो दुकानों से उड़ायी लाखों की संपत्ति

    थाना क्षेत्र के चमैनिया बाजार स्थित दो दुकान सहित एक घर से अज्ञात चोरों ने लाखों की संपत्ति की चोरी की कर ली है. यह घटना मंगलवार की रात्रि की बतायी गयी है. ग्रामीणों की सूचना पर योगापट्टी पुलिस घटनास्थल पर पहुंचकर जांच पड़ताल में जुटी है. लेकिन इन चोरियों के मामले में किसी तरह की गिरफ्तारी व बरामदगी की सूचना नहीं है.

  • लोगों को सुसाइड, क्राइम और बैंकरप्सी के दलदल में ढकेल रहीं हर रोज बैठने वाली 'हाइ प्रोफाइल' कमेटियां

    कमेटी में पैसा लगाकर 42 लाख गंवाने और घर बेचने तक की धमकी झेल रहे शहर में कमलनाथनगर के बैंककर्मी देवानंद साह ने भले ही थाने में अर्जी देकर न्याय की गुहार लगाई है, लेकिन देवानंद साह के जैसे तमाम लोग इस कमेटी के जाल में फंसकर हर रोज दिवालिया होते जा रहे हैं.

  • मटियरिया में मिट्टी धंसने से तीन दबे, दो गंभीर

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के मटियारिया गांव में मंगलवार को मिट्टी धंसने से तीन महिलाएं उसमें दब कर बुरी तरह घायल हो गयी. घायलों में शर्मा बैठा की पुत्री रीना कुमारी व भोला बैठा की पुत्री ज्योति कुमारी शामिल है. वही इस घटना में भीखम यादव की पत्नी भी आंशिक रूप से घायल हो गयी.

  • जिम में व्यवसायी समेत जुआ खेलते 13 गिरफ्तार

    बेतिया अपराध शाखा की टीम ने नरकटियागंज के पुरानी बाजार स्थित एक जिम में छापेमारी कर दर्जन भर जुआरियों को गिरफ्तार की है. यह कार्रवाई सोमवार की देर रात पुरानी बाजार अवस्थित एक मकान में की गयी. छापेमारी के बाद अवैध रूप से शहर में जुआ का अड्डा संचालित करने वाले संचालकों में हड़कंप मची रही.

  • खनुआ नाला पर पुल निर्माण की प्रक्रिया शुरू

    प्रखंड के गोनौली गांव के जाने वाले खनुआ नाले पर ध्वस्त पुल का नवनिर्माण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. इसके नवनिर्माण से बारह गांवों के लोगों को आवागमन का मार्ग आसान होगा. इसको लेकर तीन दशकों से परेशानी थी. निर्माण स्थल पर संवेदक व विभागीय टीम की ओर से सर्वे करने पर ग्रामीणों में खुशी का माहौल रहा.

  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, प्राथमिकी दर्ज

    दहेज के लिए एक और विवाहिता को बलि वेदी पर चढ़ा दिया गया. ताजा मामला मटियरिया थाना के बलुआ गोइठही गांव का है. जहां दहेज में डेढ़ लाख रुपये के लिए विवाहिता नीलम देवी (22) को ससुराल वालों ने केरोसिन छिड़क जलाकर मार डाला. एसपी जयंतकांत ने बताया कि नीलम देवी के पिता शिकारपुर के हरसरी निवा

  • बैंककर्मी से 42 लाख वसूलने व मकान लिखवाने के लिए धमकाने का आरोप

    अवैध रूप से चल रहे एक कमेटी में पैसे लगाने और ज्यादा कमाने की चाहत ने शहर के कमलनाथनगर निवासी ग्रामीण बैंक कर्मी देवानंद साह को संकट में डाल दिया है. कमेटी खेलने वाले दस लोगों पर बैंक कर्मी ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने आरोप लगाया है कि सभी ने मिलकर अलग-

  • पूर्व मुखिया की पतोहू ने दर्ज करायी शिक्षक पर प्राथमिकी

    भगवानपुर पंचायत के पूर्व मुखिया रामाकांत यादव की पतोहू ने एक शिक्षक के खिलाफ नौतन थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. दिया हुआ कर्ज वापस मांगने पर दलित उत्पीड़न का केस करने तथा जान से मारने की धमकी देने का मामला बताया जा रहा है. इस मामले मे पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर लिया है.

  • शराब तस्करी के आरोपी का मकान सील

    पुलिस ने सोमवार को कालीबाग ओपी क्षेत्र में शराब कारोबार के आरोपी मोती महतो का मकान सील कर दिया है. यह कारवाई थानाक्षेत्र के नुनियाडिह में की गई है. कालीबाग ओपी प्रभारी मनीष कुमार ने बताया कि मोती महतो के मकान से गुरूवार को पुलिस ने शराब जब्त किया था.

  • दिवाली आज, हर मुंडेर पर जलेंगे जगमग दीप, होगी लक्ष्मी-गणेश की पूजा

    दीपावली को लेकर शहर समेत जिले के बाजारों में चहल पहल बढ़ गयी है. बाजारों में भारी भीड़ उमड़ पड़ी है. मिट्टी के दिये से लेकर झिलमिलाती रोशनी, रंग बिरंगे पटाखों एवं अन्य सामान से बाजार भर गया है. दीपावली को लेकर घर से लेकर दुकान तक विशेष साज- सज्जा होती है.

  • योजना के क्रियान्वयन को सफल बनायें अधिकारी

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की महत्वाकांक्षी योजना जल-जीवन- हरियाली योजना के तहत जिले में शनिवार को 692 योजनाओं का शिलान्यास किया गया. ज्ञान भवन पटना से आयोजित समेकित कार्यक्रम के तहत वेबकास्टिंग के माध्यम से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इन योजनाओं का शिलान्यास किया. जबकि जिले में इस योजना के तहत नव जीर्णोद्धारित 24 कुंओं का उद्घाटन भी किया गया.

  • पिकअप की ठोकर से होटल कुक की मौत, चार मवेशी भी मरे

    थाना क्षेत्र के बेतिया-मोतिहारी मुख्य मार्ग में सेनुवरिया पंचायत के दुबौलिया चौक पर शुक्रवार की देर रात तेज गति से आ रही एक पिकअप वैन की ठोकर से दुबौलिया निर्मल ढाबा होटल में काम कर रहे मुन्ना मियां (31) की मौत हो गयी. चार मवेशी चपेट में आकर मर गये.

  • बेतिया : छठ पूजा सामग्री खरीद रही महिलाओं को पुलिस वाहन ने रौंदा, एक महिला की मौत, दो घायल

    नरकटियागंज : पश्चिमी चंपारण जिले के नरकटियागंज से बड़ी खबर सामने आ रही है. छठ पूजा के लिए खरीदारी कर रही तीन महिलाओं को पुलिस की गाड़ी ने रौंद दिया. हादसे में एक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि दो महिलाओं की हालत गंभीर बतायी जा रही है. घायल दोनों महिलाओं को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना नरकटियागंज-बेतिया मुख्य मार्ग के कोइरगांवा चौक के पास की है. हादसे की जानकारी मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गयी हैं.

  • 1.03 लाख बिजली उपभोक्ता ब्लैकलिस्टेड

    नार्थ बिहार पॉवर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी को जिले की बिजली आपूर्ति में 4.02 करोड़ का नुकसान हो रहा है. बार-बार की हिदायत के बावजूद लक्ष्य व आपूर्ति के अनुरूप वसूली नहीं हो पायी है. स्थिति से आजिज कंपनी प्रबंधन ने डिवीजन की आपूर्ति घटाने की चेतावनी दी है.

  • 100 करोड़ का हुआ कारोबार, बाजार गुलजार

    धन-धान्य के प्रतीक का पर्व धनतेरस पर शुक्रवार को जिला मुख्यालय समेत अन्य बाजारों में खरीदारी के लिए भारी भीड़ उमड़ पड़ी. बाजार में अपनी दुकानों को व्यवसायियों ने दुल्हन की तरह सजाया था. वैसे तो धनतेरस पर सोना-चांदी या बर्तन खरीदने की परंपरा सदियों से रही है लेकिन इस बार सुखद संयोग में खरीदारी का कई गुना फल मिलने की उम्मीद पर लोग बाजार में उतर गये.

  • रिश्तेदार के घर आयी यूपी की किशोरी से रेप

    अपने रिशतेदार के यहां तीन माह पहले रहने आयी यूपी के कुशीनगर जनपद के विजयपुर थाना क्षेत्र की किशोरी से रेप का मामला सामने आया है. इस मामले में पीड़िता के बयान पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. पुिलस आरोपित की गिरफ्तारी में जुट गयी है. प्रभारी थानाध्यक्ष निरंजन कुमार ने बताया कि आवेदन में पीड़िता ने कहा है कि वह अपने रिश्तेदार के यहां तीन माह पहले आयी थी.

  • 34 बोतल विदेशी एवं छह लीटर देसी शराब जब्त, आरोपित फरार

    शहर के समीप नुनिया डिह के एक घर से छापेमारी कर कालीबाग ओपी पुलिस ने 34 बोतल विदेशी व छह लीटर देशी शराब जब्त किया है. हालांकि शराब रखने के दो आरो

  • प्रसूता की मौत पर मेडिकल कॉलेज में हंगामा, दो नर्सों पर एफआइआर

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : स्थानीय गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में प्रसव के बाद प्रसूता की मौत से गुस्साये परिजनों ने गुरुवार को जमकर हंगामा किया. परिजनों के आक्रोश को देखते हुए डॉक्टर व कर्मी ड्यूटी छोड़ भाग खड़े हुए. परिजन प्रसव वार्ड में तैनात नर्स व कर्मचारी पर 200 रुपये की मांग को लेकर टांका नहीं लगाने से मौत होने का आरोप लगा रहे थे. इसको लेकर सभी ने बवाल शुरू कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस को भी काफी मशक्कत करनी पड़ी.

  • प्रसूता की मौत पर मेडिकल कॉलेज में हंगामा, दो नर्सों पर एफआइआर

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : स्थानीय गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में प्रसव के बाद प्रसूता की मौत से गुस्साये परिजनों ने गुरुवार को जमकर हंगामा किया. परिजनों के आक्रोश को देखते हुए डॉक्टर व कर्मी ड्यूटी छोड़ भाग खड़े हुए. परिजन प्रसव वार्ड में तैनात नर्स व कर्मचारी पर 200 रुपये की मांग को लेकर टांका नहीं लगाने से मौत होने का आरोप लगा रहे थे. इसको लेकर सभी ने बवाल शुरू कर दिया.

  • प्रसूता की मौत पर हंगामा दो नर्स पर एफआइआर

    स्थानीय गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में प्रसव के बाद एक प्रसूता की मौत हो जाने से गुस्साये परिजनों ने गुरुवार को जमकर हंगामा किया. परिजनों के आक्रोश को देखते हुए डॉक्टर व कर्मी ड्यूटी छोड़ भाग गये. परिजन प्रसव वार्ड में तैनात नर्स व कर्मचारी पर 200 रुपये की मांग को लेकर टांका नहीं लगाने से मौत होने का आरोप लगा रहे थे.

  • साइबर अपराधियों ने खाते से उड़ाये 89500 रुपये

    थाना क्षेत्र के नुनियापट्टी मटकोटा गांव निवासी सुमित कुमार के खाता संख्या 35335172244 से फर्जी एटीएम के माध्यम से साइबर अपराधियों द्वारा 89500 रुपये उड़ा ली गयी है. घटना के बाबत पीड़ित व्यक्ति ने स्थानीय थाने में आवेदन सौंपा है. इसमें बताया है कि मंगलवार की रात बारह बत्तीस बजे उसके मोबाइल संख्या 912325 0853 पर अज्ञात

  • प्रदेश भाजपा अध्यक्ष व पूर्व मंत्री दोषमुक्त

    आदर्श आचार संहिता उल्लंघन के मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह पश्चिम चंपारण के सांसद डॉ संजय जायसवाल दोषमुक्त करार दे दिये गये हैं. वहीं एक दूसरे आचार संहिता उल्लंघन के मामले में भाजपा की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मंत्री रेणु देवी भी गुरुवार को कोर्ट से दोषमुक्त हो गईं.

  • बाइक दुर्घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत

    शहर के समीप बेलदारी में बाइक दुर्घटना में घायल युवक की इलाज के दौरान मौत हो गयी है. मामले को लेकर मृत युवक मुर्तुजा के पिता अरमान ने मुफस्सिल थाना में आवेदन देकर सफारी चालक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. पिता ने पुलिस को बताया है कि उसका पुत्र मुर्तुजा अपने घर से बाजार जा रहा था.

  • पश्चिमी चंपारण : पुलिस व ग्रामीणों के बीच संघर्ष, रोड़ेबाजी

    मझौलिया : थाना क्षेत्र महनागनी में प्रस्तावित पॉलिटेक्निक कॉलेज की चहारदीवारी निर्माण को लेकर बुधवार को पुलिस व ग्रामीणों में संघर्ष की स्थिति बन गयी. इस दौरान पुलिस ने ग्रामीणों पर लाठियां भाजीं. वहीं, लोगों ने भी पुलिस पर रोड़ेबाजी की. इस दौरान एक लड़की समेत तीन लोग चोटिल हो गये. जबकि पुलिस जवानों के भी जख्मी होने की बात कही जा रही है. मौके से पुलिस ने मुखिया समेत सात लोगों को हिरासत में लिया है.

  • घर बैठे ही खाता खोलने की मिलेगी सुविधा

    भारतीय स्टेट बैंक की ओर से मंगलवार को ग्राहक मिलन समारोह का आयोजन किया गया. सुप्रिया रोड स्थित होटल जॉली ग्रांड में आयोजित समारोह का उद्घाटन नेटवर्क तीन के महाप्रबंधक विकास चंद्रा ने दीप प्रज्जवलित कर किया. इस दौरान ग्राहकों ने अपनी हर समस्याओं से महाप्रबंधक को अवगत कराया. समाधान के लिए कई सुझाव भी दिए. कहा बैंक में कार्य की गति काफी धीमी हो गई है.

  • किसी भी केंद्र पर बच्चों को नहीं मिलता अंडा, उपस्थिति भी कम

    नौतन प्रखंड के ग्राम पंचायत राज मंगलपुर गुदरिया सहित अन्य पंचायतों में नियमानुसार आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन नहीं हो रहा है. मंगलवार को टेक होम राशन जांच के लिए गठित जिला स्तरीय टीम ने क्षेत्र में दौरा कर राशन वितरण करने का जायजा लिया. इस दौरान अधिकांश केंद्रों पर बच्चों को अंडा नहीं मिलने की शिकायत मिली.

  • जीएमसीएच में गर्भवती महिला का इलाज जारी

    गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के मेडिसिन वार्ड में तीन दिनों से छह माह की गर्भवती एक अज्ञात महिला का इलाज जारी है. महिला को लोगों ने गंभीर बीमारी के कारण अस्पताल में लाकर भर्ती करा दिया था. लेकिन अभी तक महिला की पहचान नहीं हो सकी है. अस्पताल कर्मचारियों का कहना है कि महिला को गंभीर बीमारी है.

  • बेतियाराज की फर्जी लीज हुई उजागर

    डीएम की पहल पर शहर में जारी अतिक्रमण हटाओ अभियान के दौरान नित भूमि माफियाओं के खेल भी उजागर हो रहे हैं. जमीनों की दस्तावेजों की जांच में जुटी टीम इसे लेकर हैरत में हैं. पिपरा पकड़ी में जहां ताल की जमीन की ही बंदोबस्ती कर ली गई है. वहीं अब शहर में बेतियाराज की ओर से लीज पर दी गई करीब 60 एकड़ भूमि

  • 30 ट्रासंपोर्टर होंगे शहर के रिहायशी इलाके से बाहर

    शहर के रिहायशी इलाके में 30 से अधिक ट्रांसपोर्ट संचालित हो रहे हैं. इन ट्रांसपोर्ट कंपनियों के गोदाम संचालित होने से जाम की समस्या बनी रहती है. इस संबंध में नप सभापति गरिमा देवी सिकारिया ने डीएम डॉ. निलेश रामचंद्र देवरे को पत्र लिखा है. इसमें ट्रांसपोर्ट कंपनियों के संचालित हो रहे गोदाम पर तत्काल रोक लगाने की मांग की गयी है.

  • हार्डवेयर दुकान में लाखों की चोरी

    स्थानीय थाना क्षेत्र में खिरियाघाट स्थित चंदन हार्डवेयर की दुकान में चोरों ने रविवार की रात्रि में लाखों की चोरी कर ली है. इस संबंध में हार्डवेयर के प्रोपराइटर चंदन कुमार ने स्थानीय थाने में एक आवेदन देकर इसकी जानकारी दी है.

  • बेतिया में बड़ी वारदात की साजिश नाकाम, 11 बदमाश पकड़े गये

    बेतिया : जिले में बड़ी आपराधिक वारदात को अंजाम देने की साजिश को पुलिस ने नाकाम कर दिया है. बगहा व बेतिया पुलिस ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर बगहा से 11 शातिरों को गिरफ्तार किया है. इनमें तीन शूटर बताये जा रहे हैं.

  • 22 अतिक्रमणकारियों के पक्के मकान जमींदोज

    लिबर्टी सिनेमा चौक के समीप की सरकारी जमीन पर तीन दशक से काबिज 22 अतिक्रमणकारियों के मकान व दुकानों को आखिरकार प्रशासन ने शनिवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर जमींदोज कर दिया. इस कार्य में प्रशासन ने एक पोकलेन व दो जेसीबी मशीनों का उपयोग किया. हालांकि एसडीएम विद्यानाथ पास

  • 2.29 करोड़ की लागत से बनाया जायेगा संतघाट पुल : डीएम

    शहर से सटे बैरिया प्रखंड अंतर्गत चन्द्रावत नदी के उपर बना संतघाट पुल का निर्माण 2 करोड़ 29 लाख रुपये की लागत से शीघ्र बना लिया जायेगा. संतघाट पुल का निर्माण कार्य जय भवानी कंस्ट्रक्शन कंपनी बेतिया को सौंपा गया है. जिलाधिकारी डॉ निलेश रामचंद्र देवरे ने कहा कि यह एक महत्वपूर्ण पुल है जो बैरिया प्रखंड को बेतिया प्रखंड से जोड़ती है.

  • शराब के अड्डों पर छापा, तीन गिरफ्तार

    मद्य निषेध विभाग की ओर से शराब की तस्करी करने वालों के विरुद्ध लगातार सघन अभियान जारी है. इसी क्रम में बीती रात बेतिया शहर के संतघाट, पावर हाउस, आईटीआई आदि जगहों पर छापेमारी कर छह बोतल व्हिस्की जब्त किया गया है. इसके साथ ही लाल बाजार नुनिया टोली के संजय कुमार व आईटीआई के किशोरी यादव को शराब सेवन के जुर्म में गिरफ्तार किया गया.

  • मरहिया गांव में युवाओं का सपना, फौज में जाना

    लौरिया प्रखंड मुख्यालय से करीब दो किलोमीटर दूर स्थित मरहिया गांव के युवाओं में सेना में जाने की ललक बढ़ती जा रही है. अब तक इस गांव के दो दर्जन से अधिक युवा फौज में जा चुके हैं. इसमें सैनिक से लेकर कर्नल तक शामिल हैं. सामान्य रूप से लंबा होना इन युवाओं के लिए फौज में कैरियर बनाना और आसान बना देता है.

  • नरकटियागंज एसडीएम के ड्राइवर समेत तीन से लूट

    नरकटियागंज एसडीएम वाहन के चालक तेजनारायण पांडेय को गुरुवार की देर रात अपाची पर सवार दो बदमाशों ने मारपीट की और मोबाइल छीन फरार हो गए. घटना नरकटियागंज लौरिया मुख्य पथ पर किसान पेट्रोल पंप के समीप की बताई जाती है. बदमाशों के द्वारा मारपीट किए जाने के बाद चालक की हालत गंभीर है उसे अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • पांच दिन पूर्व गिरफ्तार युवक की मौत, बवाल

    शराब तस्करी के आरोप में बेतिया मंडल कारा के एक बंदी की शुक्रवार को मौत हो गई. बताया गया कि पटना उत्पाद विभाग की टीम ने बीते 13 अक्तूबर को शराब कारोबार करने के आरोप में शिकारपुर थाना के पुरानी बाजार घांगड़ टोली निवासी मिठ्ठु महतो को गिरफ्तार किया था. शुक्रवार को उसकी मौत पर नरकटियागंज में आक्रोशितों ने जम कर बवाल काटा.

  • 'सफाई' पैकेज पर नप प्रशासन व पार्षदों में ठनी

    केंद्रीय स्वच्छता सर्वेक्षण की तैयारी के बीच नप में पांच करोड़ के सफाई संसाधनों की खरीद पर विवाद बढ़ गया है. कतिपय पार्षदों के विरोध के बीच इनका उपयोग व इस मद में भुगतान, आपूर्ति के एक माह बाद भी नहीं हो पाया है. जबकि जेम (गोवरमेंट ई. मार्केटिंग) पोर्टल से खरीद का भुगतान आपूर्ति के 15 दिन बाद करने का प्रावधान है.

  • शहर में जल्द खुलेगा महिला पोस्ट ऑफिस

    डाकघरों में महिला-पुरुष का अलग-अलग काउंटर भले ही नहीं दिखता हो, लेकिन शहर में अब जल्द ही महिला पोस्ट ऑफिस खुलेगा. खास यह होगा कि यहां महिलाएं न सिर्फ अपने जरूरी सामान को पोस्ट कर सकेंगी. बल्कि डाकघर से खाता का संचालन कर सकेंगी. सुविधा के लिए यहां महिला अफसर व स्टॉफ की तैनाती रहेगी.

  • बाइक व टेंपो की टक्कर में यात्री की मौत, दो गंभीर

    बाइक सवार को बचाने में चक्कर में टेंपो अनियंत्रित होकर गढ्ढे में गिर गई. इससे टेंपो सवार एक यात्री की मौके पर ही मौत हो गई. जबकि दो अन्य यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. हादसा गुरुवार की सुबह बेतिया-मोतिहारी मुख्य मार्ग के बेलदारी के समीप हुआ. घायलों को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है.

  • चार लड़कियां व महिला मुक्त, आर्केस्ट्रा संचालक समेत तीन गिरफ्तार

    बेतिया पुलिस ने छापेमारी कर चार बंगाली युवतियों व एक वृद्ध महिला को आर्केस्ट्रा संचालक के चंगुल से मुक्त कराया है. साथ ही छापेमारी में आर्केस्ट्रा संचालक को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस को मिली सूचना के आधार पर डीएसपी पंकज रावत के नेतृत्व में मझौलिया पुलिस की मदद से छापेमारी कर सगौली स्टेशन पर छापेमारी कर यह सफलता पायी है.

  • बच्ची की मौत के बाद आंगनबाड़ी केंद्र में तोड़फोड, पुलिस से धक्का-मुक्की

    प्रखंड के केवटा आंगनबाड़ी केंद्र पर पढ़ने गई एक चार बच्ची की संदिग्ध स्थिति में मौत हो गयी. आक्रोशित परिजनों और ग्रामीणों ने केंद्र की सेविका पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए केंद्र में जमकर तोड़फोड़ की. दलसिंहसराय-विद्यापतिनगर सड़क को केवटा आंबेडकर विद्यालय के पास जाम कर दिया.

  • पैक्स मतदाता सूची में फर्जीवाड़ा उजागर

    पंचायतों में पैक्स चुनाव के मद्देनजर सदस्य बनाने की प्रक्रिया में अनलाइन सदस्य बनने में व्यापक पैमाने पर फर्जीवाड़े का सहारा लिया गया है. जिसका खुलासा भौतिक सत्यापन और अपिलीय सुनवाई के दौरान हुआ है. जिन लोगों ने अपील की थी, उसमें बड़े पैमाने पर फर्जीवाड़ा उजागर हुआ है.

  • खनिज विभाग मामले का फरार आरोपित गिरफ्तार, गया जेल

    बलथर पुलिस ने खनिज विभाग मामले के एक नामजद आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार आरोपी की पहचान मो. क्यामुद्दीन साकिन नरकटिया गांव के रूप में की गयी है.

  • प्रकाश हार्डवेयर में सेल टैक्स का सर्वे

    वाणिज्य कर विभाग बेतिया अंचल की टीम ने बुधवार को गुलाबबाग स्थित प्रकाश हार्डवेयर का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान विभाग के सामने दुकान में हो रही कई तरह की अनियमितताएं सामने आयीं. दुकान में उपलब्ध सामान से संबंधित विवरणी व अन्य कागजात तैयार नहीं थे. आरोप है कि इसका फायदा उठाकर दुकानदार द्वारा कर चोरी की जा रही थी. वहीं ग्राहकों को सामान खरीद पर पक्का बिल भी नहीं दिया जा रहा था.

  • बिना सोलर लगाये करा लिया चार लाख का भुगतान

    पिपरासी प्रखंड के डुमरी भगड़वा में बिना सोलर लाइट लगाये हीं चार लाख का भुगतान लेने के मामले में चंपारण सोलर इंटरप्राइजेज के प्रोपराइटर संजीव कुमार राय फंस गये है.

  • शहर को जलजमाव से मुक्ति व जाम से उबरने की प्रशासन ने तेज की पहल

    डीएम डॉ निलेश रामचन्द्र देवरे ने सड़क व नालों को अतिक्रमणमुक्त बनाने की जारी कार्रवाई के विरुद्ध अफवाह पर लोगों से सावधान रहने की अपील की है. उन्होंने कहा कि कई लोग यह अफवाह फैलाने में लगे हैं कि प्रशासन जबरन विकास के नाम पर दुकानदारों की आजीविका को क्षति पहुंचा रहा है.

  • छेड़खानी करते दो लोगों को पुलिस काे सौंपा

    हाट सरैया मुसहरी टोला गांव में नशे की हालत में महिला के साथ छेड़खानी करते दो लोगों को ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले कर दिया. हाट सरैया निवासी पीड़िता ने बैरिया थाना में आवेदन सौंपी है. आवेदन में पीड़िता यह बतायी है कि वह बीती रात्रि करीब 9 बजे शौच के लिए अपने घर से निकली थी.

  • छापेमारी में हथियार व शराब के साथ चार गिरफ्तार, एक फरार

    शहर के समीप चनपटिया प्रखंड के बेतिया डीह पंचायत क्षेत्र के दुसैंया गांव में रविवार की रात एसपी जयंतकांत के नेतृत्व में छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार हुए इन लोगों पर हथियार व शराब तस्करी से जुड़े होने का आरोप है. पता चला है कि गिरफ्तार होने वालों में दुसैया निवासी पिता

  • दहेज हत्या में पति व देवर को दस-दस वर्ष की सजा व दस-दस हजार जुर्माना

    दहेज हत्या के एक मामले की सुनवाई पूरी करते हुए नवम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अरुण कुमार ने पति व देवर को दोषी पाते हुए उन्हें दस-दस वर्ष की कठोर कारावास तथा दस-दस हजार अर्थदंड जमा करने की सजा सुनाई है. सजायाफ्ता पति अब्दुल बैठा तथा उसका छोटा भाई करीम बैठा लौरिया थाना क्षेत्र के बनकटवा गांव के रहने वाले हैं.

  • औद्योगिक क्षेत्र के नाले में मिला युवक का शव

    नगर के औद्योगिक क्षेत्र के नाले में सोमवार की सुबह एक युवक का शव मिला. युवक की पहचान चनपटिया थाना क्षेत्र के भैंसही निवासी चंदन कुमार (28) के रूप में हुई है. औद्योगिक क्षेत्र में स्थित केंद्रीय विद्यालय के बाहर नाले में सोमवार को ट्रक चालकों ने शव को देखा. उन्होंने आसपास के लोगों को इसकी सूचना दी.

  • बिना कागजात वाली दो कैश वैन जब्त

    बैंकिंग कार्यों में उपयोग हो रहे कैश वाहन न तो किसी सुरक्षा मानक को मान रहे हैं. न ही परिवहन विभाग के नियमों को ही अपना रहे. ऐसे में बैंकिंग व्यवस्था से जुड़ी बड़ी घटनाएं हमेशा ही संभावित हैं. यह सब सामने तब आया जब नगर थाना के गश्ती दल ने एसबीआई मुख्य शाखा के बाहर खड़े कैश वैन की तलाशी ले ली.पुलिस के अनुसार इन गाड़ियों में सुरक्षा को लेकर कोई इंतजाम नहीं था. वैन में न तो जीपीएस लगा था.

  • आधी रात को आंख खुलते ही घर में हलचल करता दिखा मगरमच्छ, ...जानें फिर क्या हुआ?

    सेमरा / बगहा : सेमरा प्रखंड क्षेत्र के लक्ष्मीपुर सौरहा गांव के समीप दोन नहर के बहते पानी से निकल कर रविवार की रात में साहेब यादव नामक व्यक्ति के घर में अचानक मगरमच्छ घुस गया. मगरमच्छ के घर में घुसने के कुछ घंटों बाद गृहस्वामी साहेब यादव की नींद खुली, तो देखा कि एक मगरमच्छ कुछ हरकत कर रहा है. घर में मगरमच्छ को देखते ही साहेब यादव के होश फाख्ता हो गये. वह तुरंत हो-हल्ला मचाने लगे.

  • दूसरे राज्यों के आर्म्स लाइसेंस होंगे निरस्त

    जिला से बाहर एवं दूसरे प्रांतो से आर्म्स लाइसेंस पर हथियार रखने वाले लाइसेंसधारियों की कुंडली खंगालने में जिला प्रशासन जुट गया हैं. नागालैंड एवं उतर पूर्व राज्यों से बंदूक की अनुज्ञप्ति प्राप्त कर उस पर हथियार रखने वालों का लाइसेंस निरस्त किया जा सकता है. इसके लिए गृह विभाग ने भी अधिसूचना जारी करते हुए इसकी सूची तलब की है. जिला प्रशासन उत्त

  • नाम जोड़ने को ले मारपीट, पथराव व भगदड़, आधा दर्जन लोग घायल

    दक्षिण पटजिरवा पंचायत में पैक्स के वोटरलिस्ट में नाम जोड़ने को लेकर मारपीट व पथराव किया गया. इसके बाद भगदड़ मच गयी. इसमें आधा दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये. इस मामले में ग्रामीणों ने पैक्स अध्यक्ष पर मनमानी का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. जबकि घायलों ने पूजहां थाना में पैक्स अध्यक्ष पर मारपीट करने का आरोप लगाते हुए आवेदन दिया है.

  • स्कूल के समीप स्थित तालाब में मगरमच्छों ने डाला डेरा

    प्रखंड बगहा दो की नयागांव रमपुरवा पंचायत के सुभाष नगर गांव के उच्च विद्यालय रामपुर के पास एक निजी तालाब में कई मगरमच्छों ने डेरा डालकर स्कूली बच्चों के जान पर बन गये हैं. मगरमच्छों के डर से हाई स्कूल के छात्र और समीप के सुभाष नगर गांव के लोग तालाब की ओर जाना बंद कर दिये है.

  • कट्टा के साथ हत्याकांड का आरोपित गिरफ्तार

    श्रीनगर थाना क्षेत्र के टांड टोला निवासी पैंसठ वर्षीय विश्वकली देवी की गोली मारकर हत्या मामले में नामजद मुख्य अभियुक्त हीरा बिन्द गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने आरोपित को एक देशी कट्टा व एक खोखा के साथ गिरफ्तार किया है. यह जानकारी प्रेसवार्ता के दौरान एसपी जयंतकांत ने दी.

  • पिता ने पुत्र को मारी गोली, गंभीर

    घरेलू विवाद में पिता ने पुत्र को गोली मार दी है. यह घटना लौरिया थाना क्षेत्र के मंगुराहां गांव की है. मंगलवार की रात बेटे के दशहरा मेला से लौटने के बाद पिता कैलाश महतो ने ही पुत्र नेहीलाल महतो को गोली मारकर घायल कर दिया. गोली से घायल 26 वर्षीय नेही लाल महतो का इलाज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज में जारी है. चिकित्सकों ने युवक की स्थिति गंभीर बताया है.

  • 10 से 20 तक ठप रहेगी माधोपुर ग्रिड से बिजली आपूर्ति

    : माधोपुर ग्रिड से सप्लाई होने वाले विद्युत आपूर्ति वाले पंचायत में 10 से 20 अक्टूबर तक प्रतिदिन 10 से लेकर 5 तक विद्युत सेवा ठप रहेगी. इसकी जानकारी जिला विद्युत

  • डीएम आवास के समीप बाइक की ठोकर से पेंटर की हुई मौत

    बेतिया-अरेराज रोड स्थित जिलाधिकारी आवास के समीप बाइक की ठोकर से एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृत व्यक्ति की पहचान बसवरिया वार्ड नंबर 29 के पारस कुमार पटेल के रुप में हुई है.

  • आरोपित मुखिया पर कार्रवाई नहीं करने पर बीडीओ से जवाब तलब

    बैरिया प्रखंड क्षेत्र की सूर्यपुर पंचायत के तत्कालीन मुखिया मोहम्मद इस्लाम गद्दी, तत्कालीन पंचायत सचिव सह चनपटिया के जीपीएस रामचंद्र काजी व मनरेगा के जेई सत्येंद्र कुमार पर कार्रवाई करने में रुचि नहीं दिखा रहे बैरिया बीडीओ से जबाब तलब किया गया हैं. इनके उपरपीसीसी निर्माण में अनियमितता बरतने का आरोप है. आधिकारिक सूत्रों के अनुसार बैरिया के सिंगही प्राथमिक विद्यालय से गदियानी जाने वाली पीसीसीसड़क निर्माण में भारी अनियमितता हुई थी.

  • प्रेम विवाह कर युवती ने वीडियो में नाना, मामा व पिता को दी हिदायत

    प्रेम विवाह कर वीडियो वायरल कर घरवालों को हिदायतें देने का सिलसीला रोके नहीं रुक रहा. एक के बाद एक वीडियो वायरल कर अपना पश्र रखने का मामला सामने आ रहा है. नया मामला मनुआपुल ओपी क्षेत्र का है. एक युवती ने अपना वीडियो वायरल कर नाना, मामा और पिता को अपने सास-ससुर को प

  • बच्चे के साथ भालू के विचरण से सहमे लोग

    वीटीआर वन प्रमंडल दो के वाल्मीकिनगर वन क्षेत्र से सटे दरुआबारी दोन पथ पर बच्चे के साथ भालू के विचरण करने से दोन पथ से गुजरने वाले ग्रामीणों में दहशत व्याप्त हो गयी है. इसके अलावा सिंचाई विभाग के ई टाइप कॉलोनी, पोस्ट ऑफिस क्षेत्र समेत हॉस्पिटल मार्ग क्षेत्र में वन क्षेत्र से भटक कर एक भालू व तेंदुआ के साथ उसके शावक के विचरण करने का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है.

  • जंगली जानवरों के अंगों के साथ तस्कर पकड़ाया, जेल

    वाल्मीकि व्याघ्र परियोजना क्षेत्र से वनकर्मियों ने भालू के पीत एवं तेंदुआ की खोंपड़ी व अन्य अंगों के साथ एक वन तस्कर को गिरफ्तार करने में कामयाबी पायी है. इसकी पुष्टि मंगुराहा वन क्षेत्र के वनों के क्षेत्र पदाधिकारी सुनील कुमार पांडेय ने की.

  • बलान नदी में डूबने से भाई-बहन की मौत

    बलान नदी में डूबने से दो भाई-बहन की मौत हो गयी. घटना शनिवार की सुबह सीमावर्ती बेगूसराय जिला के बछबाड़ा थाना अंतर्गत चिरंजीवीपुर गांव में हुई. ग्रामीणों ने दोनों बच्चों को पानी से बाहर निकाला और उन्हें दलसिंहसराय अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया. जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. दोनों आपस में ममेरे व फुफेरे बहन-भाई हैं.

  • एक घंटे बाधित रहा ओपीडी

    स्टाइपेंड (ट्रेनिंग मानदेय) नहीं मिलने से नाराज गवर्नमेंट मेडिकल कॉलेज के प्रशिक्षु चिकित्सकों ने लगातार दूसरे दिन विरोध प्रदर्शन किया. गुरुवार को जहां जूनियर डॉक्टरों ने प्राचार्य कक्ष में तालाबंदी की थी. वहीं दूसरे दिन शुक्रवार को प्राचार्य कक्ष में ताला जड़ने के साथ-साथ ओपीडी सेवा भी ठप कर दी.

  • मझौलिया में नवविवाहिता को जिंदा जला कर मार डाला

    मझौलिया थाना क्षेत्र के महनागनी में नवविवाहिता सुधा देवी(20) को जिंदा जला कर मार डाला गया है. सुधा की हत्या दहेज की मांग को लेकर की गई है या किसी और वजह से मारा गया है. यह स्पष्ट नहीं हो सका है. मेडिकल कॉलेज में सुधा की मां मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मिनुवलिया की चंद्रावती देवी के ब

  • रिमांड पर लेकर गैंगरेप के दो आरोपितों से पूछताछ

    चलती गाड़ी में मुजफ्फरपुर शेल्टर होम की पीड़िता के साथ गैंगरेप करने के मामले में गिरफ्तार किये गये सात आरोपितों में से दो को पुलिस ने रिमांड पर लिया है. आरोपित आकाश कुमार व दीनानाथ कुमार को दो दिनों के रिमांड पर लेकर पुलिस उनसे पूछताछ में जुटी है. सूत्रों की माने तो इस मामले में पुलिस

  • नाम जोड़ने को ले कर्मियों पर मनमानी का आरोप, प्रदर्शन

    पैक्स की मतदाता सूची में नाम जोड़ने में हो रही मनमानी के खिलाफ ग्रामीणों आक्रोश फूट पड़ा. बानुछापर स्थित डीसीओ कार्यालय में विभिन्न प्रखंडों से पहुंचे दर्जनों ग्रामीणों ने गुरुवार को जम कर हंगामा किया. इस दौरान डीसीओ कार्यालय में थोड़ी देर के लिए अफरा तफरी का महौल बना रहा. आक्रोशित ग्रामीणों ने मनमानी के खिलाफ प्रदर्शन शुरू कर दिये.

  • मझौलिया में बच्ची की गला घोंट हत्या

    मझौलिया (पचं). दो साल की बच्ची की गला घोंट कर हत्या कर दी गयी है. वारदात मझौलिया थाने के नौतन खुर्द गांव की है. संजना कुमारी संतोष मुखिया की पुत्री थी. संजना बुधवार की शाम करीब पांच बजे घर के समीप खेलने के दौरान गायब हो गयी थी. घर से 100 मीटर की दूरी पर एक गन्ने के खेत से रात्रि दस बजे उसकी लाश बरामद की गयी.

  • विवाद में दवा व्यवसायी पर फायरिंग, बाल-बाल बचे

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के पंडई चौक पर बुधवार की देर रात बाइक सवार दो कतिपय लोगों में से एक ने दवा व्यवसायी विकास कुमार चौरसिया पर फायरिंग कर दी. हालांकि इस घटना में दवा व्यवसायी बाल बाल बच गया. फायरिंग होने की सूचना मिलते ही पंडई चौक पर भगदड़ मच गयी.

  • नौ मवेशियों के साथ तस्करी का आरोपित गिरफ्तार

    नगर के कालीबाग ओपी पुलिस ने बुधवार की रात नौ मवेशियों के साथ पशु तस्कर के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस को यह सफलता कालीबाग के गाड़ीवान टोली में पशुओं को गाड़ी से उतारते समय मिली. मौके से अली इमाम खां को गिरफ्तार कर लिया गया. जबकि अन्य आरोपी गाड़ी के साथ भागने में सफल रहे.

  • बिहार में 'जल प्रलय': 15 जिलों में बाढ़ से 21.45 लाख लोग प्रभावित, अब तक 73 लोगों की मौत, नौ घायल

    पटना : बिहार में बाढ़ और जलजमाव से 15 जिलों में लगभग 21.45 लाख लोग प्रभावित हुए हैं. राज्य के आपदा प्रबंधन विभाग ने कहा कि अब तक बाढ़ में 55 लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं नौ लोगों के जख्मी होने की खबर है. वहीं, जिन जिलों में बाढ़ के पानी से जल जमाव की समस्या है. वहां पानी और बिजली का संकट अभी तक कायम है. विभाग के मुताबिक बिहार के 15 जिलों के 92 प्रखंडों के 506 पंचायतों के अंतर्गत 959 गांव बाढ़ की चपेट में है.

  • एनडीआरएफ ने गंडक में डूब रहे तीन मजदूरों को बचाया, इधर गया के जकोहरी नदी में चार बहे, डूबने से महिला व बच्ची की मौत

    ठकराहा (पचं) : अमवा खास तटबंध के पास बने पीपा पुल की मरम्मत करने मोटरबोट से जा रहे तीन मजदूर बोट पलटने से डूबने लगे. तभी तीनों को एनडीआरएफ की टीम ने बचा लिया. संयोग ही था कि एपी तटबंध पर यूपी के 11 वीं वाहिनी राष्ट्रीय आपदा मोचन बल वाराणसी की टीम एक सप्ताह से तैनात थी. टीम ने बोट पलटते देख त्वरित गति से घटनास्थल की ओर रवाना हुई. एनडीआरएफ के उप कमांडेंट पीएल शर्मा ने बताया कि समय से सभी कर्मी घटनास्थल पर पहुंच कर डूब रहे तीनों मजदूरों को सकुशल बचा लिया.

  • युवक की गला रेत हत्या

    प्रतिनिधि4नरकटियागंज शिकारपुर थाना क्षेत्र के पोखरिया गांव में एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी गयी. मृतक की पहचान प्रकाश कुमार (35 वर्ष) के रूप में की गयी है. घटना मंगलवार देर रात की है. हालांकि, प्रकाश की हत्या क्यों और किसने की? यह अभी स्पष्ट नहीं हुआ है. परिजनों ने किसी से दुश्मनी से इन्कार किया है. शिकारपुर थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा ने बताया कि पुलिस मामले की जांच-पड़ताल कर रही है. शीघ्र ही हत्या में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेज दिया गया है. प्रकाश खाड़ी देश में काम करता था. चार दिन पहले ही वह घर लौटा था. जानकारी के अनुसार, प्रकाश मंगलवार की देर रात अपने चचेरे भाइयों के साथ घर में मोबाइल पर मूवी देख रहा था. करीब 11 बजे रात को उसका चचेरा भाई सोने चला गया. घर वालों ने भी यह समझा कि प्रकाश अपने नवनिर्मित मकान में सोने के लिए चला गया. बुधवार की अहले सुबह पोखरिया से गोखुला स्टेशन जाने वाली सड़क पर एक मकान में उसका शव पड़ा हुआ मिला. Â बाकी पेज 13 पर पोखरिया में युवक ... यह खबर गांव में जंगल की आग की तरह फैल गयी और देखते ही देखते पूरे गांव में कोहराम मच गया. हत्या की सूचना मिलते ही शिकारपुर थानाध्यक्ष उग्रनाथ झा, एसआइ लक्ष्मण प्रसाद सिंह, गोविंद प्रसाद, फणिभूषण सिंह व एएसआइ रंजन मंडल समेत अन्य पुलिसकर्मी दल बल के साथ पोखरिया गांव पहुंचे और शव को अपने कब्जे में ले लिया.

  • युवा पीढ़ी को गांधी के विचारों से जोड़ने की है जरूरत : एसडीएम

    गांधी जयंती पर बापू के भितिहरवा आश्रम में सर्वधर्म प्रार्थना सभा का आयोजन किया गया. इस दौरान नरकटियागंज अनुमंडल पदाधिकारी चंदन चौहान ने कहा कि नयी पीढ़ी को गांधी के विचारों से जोड़ने की जरूरत है. गांधी के सपने तभी सकार होंगे, जब हम समाज के कमजोर वर्ग के लोग व अंतिम पायदा

  • कुमारबाग में हुआ रैक प्वाइंट का शुभारंभ

    कुमारबाग में महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती पर कुमारबाग स्टेशन पर माल ढुलाई फ्रेट टर्मिनल का लोकार्पण भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने राष्टीय उपाध्यक्ष रेणु देवी, डीआरएम संत कुमार मीणा, विधायक प्रकाश राय व नारायण प्रसाद, जिलाध्यक्ष गंगा पांडेय, शैलेंद्र मिश्रा, सांसद प्रतिनिधि मनोज सिंह

  • बापू के सपनों को साकार कर रही है मोदी सरकार: राधामोहन

    पूर्व केंद्रीय मंत्री सह सांसद राधामोहन सिंह ने कहा कि काम से नाम मिलता है, केवल भाषण से नाम नहीं होता. आजादी के बाद देश में गांधी के सपना को साकार करने का काम नहीं हुआ. बापू के आदर्श भाषण तक सीमित रही. जो अब मोदी सरकार में साकार हो रहा है. वे बुधवार को बापू के 150वीं जयंती पर बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन से गांधी थीम ''मोहन से महात्मा'' एलएचबी कोच से सुसज्जित सप्तक्रांति सुपर फास्ट एक्सप्रेस को फ्लैग आउट के

  • इरफान हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के सरेया बाज़ार निवासी मिर्जा मियां को ग्रामीण पुलिस बालेश्वर यादव के सहयोग से पकड़ लिया गया. बताया जाता हैं कि करीब दो माह पहले जमीनी विवाद को लेकर मिर्जा मियां व उनके परिवार के लोगों ने मिलकर सरेया बाजार निवासी मौल

  • शिक्षिका छेड़खानी मामले में तीन पर प्राथमिकी

    केविवि के मीडिया विभाग में अतिथि शिक्षक के रूप में रह चुकी शिक्षिका ने दो शिक्षक व एक कर्मी पर छेड़खानी का आरोप लगाया है.

  • बिहार : चरस, हथियार बरामदगी के मामले में दो लोगों को 10 साल की जेल

    बेतिया : बिहार के पश्चिमी चंपारण जिले की एक अदालत ने अवैध मादक पदार्थ चरस और हथियार रखने के मामले में दो लोगों को दोषी करार देते हुए मंगलवार को उन्हें 10 साल के सश्रम कारावास की सजा सुनाई. जिला न्यायाधीश अभिमन्यु लाल श्रीवास्तव ने चरस तस्करी एवं आर्म्स एक्ट के दस महीने पुराने एक मामले में दो आरोपियों गब्बर सिंह और अतुल कुमार को 10-10 साल के सश्रम कारावास की सजा और एक-एक लाख रुपये का जुर्माना लगाया. दोषी गब्बर सिंह उर्फ साहेब पश्चिमी चंपारण और अतुल कुमार पूर्वी चम्पारण का निवासी है.

  • लूटी गयी दो एटीएम बरामद, दो महिलाओं सहित आठ गिरफ्तार

    चनपटिया व नरकटियागंज में एटीएम उखाड़ कर 31.55 लाख की लूट में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने बैरिया थाने के बलुआ रमपुरवा से दो एटीएम बरामद किया है. एक मशीन घर में छिपाकर रखी गयी थी, जबकि दूसरी को नहर में छिपा दिया गया था. पुलिस ने पिकअप चालक व एक महिला समेत छह को गिरफ्तार भी किया है.

  • ट्रक की ठोकर से बाइक सवार महिला समेत दो की हुई मौत

    बेतिया-लौरिया मुख्य सड़क पर गुरवलिया के समीप सामने से आ रही ट्रक की ठोकर से बाइक सवार दो लोगों की मौत मंगलवार को हो गयी. मरने वालों में एक महिला भी शामिल है. दोनों बाइक सवारों में दशरथ प्रसाद की पहचान नौतन के कुंजलही व आरती देवी की पहचान साठी के बेलवनहा निवासी

  • आज भितिहरवा पहुंचेंगे रांची हाइकोर्ट के जस्टिस

    रांची हाइकोर्ट के न्यायमूर्ति अनंत विजय सिंह बुधवार को जिले के भितिहरवा पहुंचेंगे. यहां वें भितिहरवा आश्रम जीवन कौशल ट्रस्ट की ओर से गांधी जयंती पर आयोजित समारोह में हिस्सा लेंगे. ट्रस्ट के अध्यक्ष शैलेन्द्र प्रताप सिंह व सचिव ज्ञानदेव मणि त्रिपाठी ने बताया कि जयंती समारोह का आयोजन दिन में 11 बजे से ट्रस्ट के भितिहरवा स्थित कार्यालय भवन में किया गया है.

  • दूसरे का कार्ड लेकर एटीएम में घुसने वाले छह हिरासत में, पूछताछ जारी

    थानाक्षेत्र में लगे दोनों एटीएम की सुरक्षा की दृष्टिकोण से मंगलवार को सर्च अभियान चलाया. इस दौरान स्वयं जांच को निकले थानाध्यक्ष राजू कुमार मिश्रा ने छह लोगों उनके नाम से एटीएम कार्ड नहीं रहने पर हिरासत में लेकर थाने लाये और पूछताछ शुरू की.

  • हत्या के अभियुक्त शेख कवल को गला दबा कर मार डाला

    नौतन थाना क्षेत्र की दक्षिण तेल्हुआ पंचायत के शेखटोली गांव में रविवार को दोपहर बांस काटने गये अधेड़ शेख कवल की गला दबा कर हत्या कर दी गयी. पुरानी रंजिश में घटना को अंजाम देने की बात सामने आ रही है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • इंडो-नेपाल बाॅर्डर से गांजे के साथ एक गिरफ्तार

    इंडो-नेपाल बॉर्डर पर स्थित पचरौता एसएसबी जवानों ने गुप्त सूचना के आधार पर रविवार के देर रात 14 किलो 800 ग्राम गांजा के साथ एक तस्कर को धर दबोचा. 44वीं बटालियन के सहायक सेनानायक शैलेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली की पचरौता और सिसवा जंगल के रास्ते एक धंधेबाज गांजा का खेप लेकर नेपाल से भारतीय क्षेत्र में प्रवेश करने के फिराक में है.

  • किशोर की हत्या कर शव को पेट्रोल छिड़क जलाया

    शिकारपुर थाना क्षेत्र के शेरहवा गांव में एक किशोर की हत्या कर आनन-फानन में उसके शव को पेट्रोल व केरोसिन छिड़क जला देने का मामला प्रकाश में आया है. मामले में मृतक के पिता नंदलाल राम ने शिकारपुर थाना में आवेदन देकर गांव के ही मोहन साह व उसके घर के सदस्यों पर हत्या का आरोप लगाया

  • मुस्तकीम हत्याकांड मामले में परिवार के छह को उम्रकैद

    योगापट्टी के भवानीपुर में हुए मुस्तकीम अंसारी हत्याकांड में सजा का ऐलान हुआ है. पंचम अपर जिला एवं सत्र न्यायाध