• पचं : नौतन में भूमि विवाद में भतीजे को जबरन पिलाया जहर, मौत

    चाचा के बयान पर पुलिस ने तीन लोगों के विरुद्ध दर्ज की प्राथमिकी नौतन (पचं) : भूमि विवाद को लेकर भतीजे को जबरन जहर पिलाकर उसकी जान लेने का मामला प्रकाश में आया है. घटना नौतन थाना क्षेत्र की दक्षिण तेल्हुआ पंचायत के भारती टोला गांव की है.

  • बगहा : रामनगर में गल्ला व्यवसायी से 2.50 लाख रुपये की लूट

    रामनगर(बगहा) : रामनगर-नरकटियागंज मुख्य पथ में दिउलिया मोड़ के समीप पिस्टल का भय दिखाकर ढाई लाख रुपये लूट लेने का मामला प्रकाश में आया है.

  • बगहा : शादी को लेकर भाई से हुई थी कहासुनी, बहन को मार डाला, मां का भी हाथ काटा

    बगहा (पश्चिमी चंपारण) : भाई ने अपनी छोटी बहन की धारदार हथियार से हत्या कर दी. वहीं बीच बचाव करने गयी मां की बांह काटकर अपंग बना डाला. बहन की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि मां को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां डाॅ केबीएन सिंह ने प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल रेफर कर दिया. घटना नगर थाना क्षेत्र के खिरिया मच्छरगांवा गांव की है.घटना का कारण बड़ी बहन की शादी में लेनदेन को लेकर हुआ विवाद बताया जाता है. बता दें कि सुग्रीव बीन की पत्नी राधिका देवी व 19 वर्षीय पुत्री भागमनी कुमारी को पुत्र 25 वर्षीय रामाकांत बीन ने घटना को अंजाम देकर फरार हो गया है.

  • धारदार हथियार से भाई ने की सगी बहन की हत्या, मां का काट डाला बायां हाथ

    बगहा : इंसानी रिश्तों को तार-तार करते हुए एक भाई ने अपनी ही बहन और मां को धारदार हथियार से वार कर बुरी तरह से जख्मी कर दिया. गंभीर रूप से घायल बहन की घटनास्थल पर ही बहन की मौत हो गयी. वहीं, मां को गंभीर अवस्था में इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां से डॉ केबीएन सिंह ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए जिला सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

  • वाल्मीकिनगर से पटना जलमार्ग से जुड़ेगा, बनारस से नेपाल तक शुरू होगी जल परिवहन सेवा : गडकरी

    बगहा : केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग, पोत परिवहन, जल संसाधन, नदी विकास एवं गंगा संरक्षण मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को अनुमंडलीय मैदान में 366.62 करोड़ की पांच विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास एवं लोकार्पण किया. उन्होंने कहा कि इस साल के अंत तक वाल्मीकिनगर से पटना जल मार्ग से जुड़ जायेगा. इसके लिए बगहा के कैलाश नगर में टर्मिनल बनाया जायेगा. जल मार्ग द्वारा 11.6 लाख मिलियन टन की ढुलायी की जायेगी. सड़क मार्ग की तुलना में 10 प्रतिशत कम खर्च पर जल मार्ग से माल ढुलायी की जायेगी.

  • बेतिया : सीबीआइ का दुरुपयोग कर रहा केंद्र : दीपंकर

    बेतिया : भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा है कि समान नागरिकता कानून में संशोधन लाकर केंद्र सरकार देश को बांटना चाहती है. देश में धर्म नहीं, जाति और विचार के आधार पर दमन किया जा रहा है.

  • पश्चिमी चंपारण : आइएसआइ व डी कंपनी से जुड़ रहा कनेक्शन, पहुंची एनआइए की टीम

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : शहर के कोतवाली चौक के पास से चार लाख के जाली नोट बरामदगी मामले का तार पाकिस्तान की आइएसआइ व दुबई की डी कंपनी से जुड़ने लगा है. खुफिया सूत्रों की मानें तो नोट के साथ गिरफ्तार जुलकर शेख का संबंध आइएसआइ से बताया जा रहा है. हालांकि, इसकी अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

  • नरकटियागंज : कोचिंग से लौट रही छात्रा से गैंगरेप का प्रयास

    नरकटियागंज : शिकारपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में कोचिंग से लौट रही नाबालिग छात्रा से चार युवकों ने गैंगरेप का प्रयास किया. लड़की के हल्ला करने पहुंची उसकी बहन के साथ भी युवकों ने अश्लील हरकत की.

  • नाबालिग लड़की से छेड़खानी मामले में बीएमपी जवान निलंबित

    नरकटियागंज : रेल थाना में कार्यरत बीएमपी जवान रामचंद्र साह को निलंबित कर दिया गया है. साथ ही पूरी बटालियन का तबादला करते हुए मुख्यालय बुला लिया गया है. रेल थानाध्यक्ष इमरान आलम ने बताया कि लड़की के साथ छेड़खानी करने के मामले में बीएमपी जवान को निलंबित कर दिया गया है. यह कार्रवाई बीएमपी के कमांडेंट की ओर से की गयी है.

  • बेतिया : चार लाख के जाली नोटों के साथ युवक धराया

    बेतिया : पश्चिम बंगाल से जाली नोट की खेप लेकर पहुंचे तस्कर को पुलिस ने रविवार की तड़के गिरफ्तार कर लिया. मौके से पुलिस ने चार लाख के जाली नोट भी बरामद किये हैं. सभी नोट दो हजार की करेंसी है, जिसे बेतिया में डिलिवरी करनी थी.

  • भाभी से नजदीकियां बढ़ी तो पत्नी ने किया विरोध, फिर उसके बाद...

    पश्चिम चंपारण : बिहार के पश्चिम चंपारण जिला में अवैध संबंध को लेकर बेटे व भाभी के साथ मिलकर कलयुगी पति ने पत्नी को जलाकर मार डाला. घटना योगापट्टी थाने के पिपरा नौरंगिया गांव की है. मामले की सूचना पर पुलिस जांच में जुट गयी है. हालांकि, पुलिस शव बरामद नहीं कर पायी. आरोपों के मुताबिक आरोपियों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया है. घटना के बाद से सभी आरोपी फरार बताये जा रहे हैं.

  • बगहा : महिला नक्सली गिरफ्तार कई मामलों में थी तलाश

    बगहा : पुलिस ने महिला नक्सली कमांडर को छापेमारी कर बुधवार को गिरफ्तार किया गया. एसपी अरविंद कुमार गुप्ता ने बताया कि सूचना मिली थी कि वाल्मीकिनगर क्षेत्र में कुछ नक्सली घटना को अंजाम देने की योजना बना रहे हैं. इसके बाद वाल्मीकिनगर थाना क्षेत्र के बनहवा टोला गनौली निवासी शंकर मांझी की 19 वर्षीया बेटी निशा मांझी को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • पश्चिमी चंपारण: वीटीआर में गश्त कर रहे दो होमगार्डों को मार डाला

    हरनाटांड़ (पचं) : वाल्मीकि टाइगर रिजर्व वन प्रमंडल दो हरनाटांड़ वन क्षेत्र के नौरंगिया दोन वन परिसर के कक्ष संख्या एन-28 में रविवार की सुबह शिकारियों के हमले में दो होमगार्ड जवान शहीद हो गये. एक जवान बुरी तरह घायल हो गया है. चार जवान जान बचाकर भागने में कामयाब रहे. जवानों की हत्या धारदार हथियार टांगी व दबिला से हुई है. जानकारी के अनुसार नौरंगिया दोन वन परिसर में सात होमगार्ड जवान तैनात थे.

  • पश्चिमी चंपारण : खेत में घास काटने के समय अचानक पहुंच गया बाघ, किया हमला, हंसिया लेकर भिड़ गयी किशोरी

    महिलाओं व लोगों के ललकारने पर भागा रामनगर (पश्चिमी चंपारण) : घास काटने गयी किशोरी पर रविवार को बाघ ने हमला बोल दिया, जिससे वह घायल हो गयी. बाघ के हमले के बाद किशोरी हंसिया लेकर उससे भिड़ गयी. इसी बीच वहां मौजूद महिलाओं की नजर पड़ी. महिलाओं व अन्य लोगों ने जोर-जोर से हल्ला करना शुरू कर दिया, जिसके बाद बाघ गन्ने की खेत में घुस गया.

  • शिकारियों ने दो होमगार्ड जवानों की हत्या की, जंगल में मिली लाश

    बगहा : बिहार के पश्चिम चंपारण जिला के बाल्मीकि नगर टाईगर प्रोजेक्ट के नौरंगिया दोन जंगल में जानवरों का शिकार करने वाले शिकारियों ने वन विभाग में कार्यरत दो होमगार्ड जवानों की तेज धारदार हथियार से रविवार की सुबह हत्या कर दी. बगहा वन प्रमंडल (दो) के जिला वन अधिकारी गौरव ओझा ने बताया कि मृतक जवान के नाम अर्जुन यादव और हीरा लाल कुशवाहा है. ये जवान बगहा थाना अंतर्गत जूरा पाकड और मनपुरवा गांव के निवासी थे. उन्होंने बताया कि वारदात की सूचना मिलने पर वन विभाग और पुलिस प्रशासन के वरीय अधिकारियों ने दोनों शव को बरामद कर बगहा अनुमंडल अस्पताल में उनका पोस्टमार्टम कराया. जानवरों का शिकार करने वाले शिकारियों की संख्या 15 थी. वारदात को अंजाम देने के बाद वे सभी फरार हो गये. उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

  • मायके आयी नवविवाहिता को अगवा कर किया सामूहिक दुष्कर्म

    बेतिया : बिहार के पश्चिमी चंपारण जिला अंतर्गत सिकटा में ससुराल से मायके आयी नवविवाहिता को अगवा कर एक ड्राइवर ने दुष्कर्म किया. उसके बाद फोन पर अपने तीन और टैक्सी चालक मित्रों को बुला लिया. फिर सभी ने बारी-बारी से महिला के साथ दुष्कर्म किया. साथ ही पीड़िता को लहुलूहान हालत में छोड़ सभी मौके से फरार हो गये. जाते-जाते किसी को भी घटना के बारे में बताने पर जान से मारने की धमकी भी दी. किसी तरह पीड़िता अपने घर पहुंची और परिजनों को सारी जानकारी दी. पीड़िता के परिजनों की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस ने चारों आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. घटना जिला के बलथर थाना क्षेत्र की है. वहीं,पीड़िता को इलाज व मेडिकल जांच के लिए एमजेके अस्पताल में दाखिल कराया गया है. घटना को लेकर इलाके में आक्रोश है.

  • पश्चिमी चंपारण : लग्जरी वाहन से आये बदमाशों ने घटना को दिया अंजाम, चलती कार में बच्ची से गैंगरेप

    बेतिया (पश्चिमी चंपारण) : कार सवार दो युवकों ने स्टेशन चौक से नौ वर्षीया मासूम बच्ची को अगवा कर चलती गाड़ी गैंगरेप किया. बड़ी बहन की सूचना पर पुलिस ने कार सवार दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया.

  • चलती कार में नौ साल की मासूम से सामूहिक दुष्कर्म, हालत गंभीर

    बेतिया : बिहार के पश्चिमी चंपारण जिला के बेतिया से मानवता को शर्मसार करने वाला घटना प्रकाश में आया है. जहां दो दरिंदों ने नौ साल की मासूम में साथ चलती गाड़ी में दुष्कर्म किया. करीब चार घंटे तक मासूम से सामूहिक दुष्कर्म करने के बाद मनचलों ने बेहोशी हालत में सुनसान सड़क किनारे छोड़कर भाग गये. बच्ची को स्थिति में एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज चल रहा है.

  • सुशासन : पश्चिमी चंपारण की एक ऐसी पंचायत, जहां साल भर में एक भी मामला नहीं पहुंचा थाने, ...जानें कैसे?

    प्रखंड बगहा-1 की चंदरपुर रतवल पंचायत ऐसी पंचायत है, जहां दिन में भी जाने लोग डरते थे. यहां अपराधियों की समानांतर सरकार चलती थी और यह गंडक दियारा अपराधियों का रैन बसेरा होने के चलते मिनी चंबल के नाम से जाना जाता था. लेकिन, आज नीतीश सरकार में यहां का सरपंच जगन्नाथ यादव ग्राम कचहरी के माध्यम से आम जनता को न्याय दिला रहा है.

  • श्रीनगर : उदयपुर जंगल में बाघ के पैरों के निशान से हड़कंप

    श्रीनगर (पचं) : बैरिया प्रखंड क्षेत्र के प्रसिद्ध उदयपुर जंगल में बाघ के पैरों के निशान मिलने से आसपास के लोगों में हड़कंप मचा हुआ है. खासकर जिले के पिकनिक स्पॉटों में उदयपुर वन व सरैयामन पक्षी विहार काफी प्रसिद्ध है, जहां पहली जनवरी को हजारों लोग पिकनिक मनाने पहुंचते हैं. इधर, बाघ के उदयपुर जंगल में पहुंचने की सूचना से पिकनिक मनाने का सपना धराशायी होता नजर आने लगा है.

  • मुजफ्फरपुर-गोरखपुर रूट की आठ ट्रेनें रद्द

    नरकटियागंज (पचं) : नरकटियागंज से गोरखपुर और मुजफ्फरपुर आने-जाने वाली ट्रेनों पर ठंड का असर शुरू हो गया है. रेल प्रशासन ने बुधवार को आठ जोड़ी सवारी गाड़ियों को रद्द कर दिया. लगातार रद्द हो रही ट्रेन से परेशानी बढ़ ती जा रही है.

  • पचं : हरिनगर होम सिग्नल के पास टूटी रेल पटरी, घंटों परिचालन बाधित

    रामनगर (पचं) : नरकटियागंज-गोरखपुर रेलखंड पर हरिनगर रेलवे स्टेशन के डाउन होम सिग्नल के समीप रविवार की सुबह रेल लाइन टूटने के कारण गाड़ियों का परिचालन बाधित रहा. रेलवे ट्रैक में आयी गड़बड़ी की सूचना स्टेशन पर तैनात कर्मियों ने उच्चाधिकारियों को दी. इसके बाद ट्रैक मैन व मजदूरों ने मिलकर रेलवे लाइन को दुरुस्त कर रेलगाड़ियों का परिचालन शुरू कराया. जानकारी के मुताबिक रविवार की अहले सुबह 55073 अप सवारी गाड़ी नरकटियागंज से गोरखपुर को जाती है. उसको रवाना करने के लिए स्टेशन से सिग्नल दिया गया.

  • मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ बिहार के बेतिया में केस दर्ज

    मध्यमप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ के खिलाफ बेतिया सिविल कोर्ट में उनके बयान के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया है. यह मुकदमा सिविल कोर्ट के अधिवक्ता मुराद अली ने किया है. उन्होंने बताया कि उन्हें अखबार के जरिये जानकारी मिली कि एमपी के सीएम कमलनाथ ने बयान दिया है कि बिहार और यूपी के लोगों की वजह से मध्यप्रदेश के युवाओं को रोजगार के अवसर कम हो गये हैं. इस बयान से उनकी भावना काफी ठेस पहुंचा है.

  • पश्चिमी चंपारण : आठवीं के छात्र ने सहपाठी को मारा चाकू, गंभीर

    लौरिया (पश्चिमी चंपारण) : छोटे भाई के सिर से टोपी हटाने के विवाद में आठवीं के एक छात्र ने सहपाठी से कहासुनी हो गयी, जिसके बाद उसने चाकू से हमला कर दिया. इससे छात्र अभिजीत पांडेय जख्मी हो गया. वहीं, सूचना मिलने पर बीच-बचाव करने पहुंचे प्रधानाध्यापक आदित्य तिवारी भी चाकू लगने से जख्मी हो गये. घटना लौरिया थाना क्षेत्र के राजकीय उत्क्रमित उच्च विद्यालय, गोनौली का है. गोनौली गांव के श्रीराम पांडेय के दोनों पुत्र गोनौली स्कूल में पढ़ते हैं.

  • रंगदारी नहीं देने पर अपराधियों ने दिनदहाड़े मारी गोली, हालत गंभीर

    बेतिया : बिहार में पुलिस-प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी अपराधियों हौसले में कोई कमी नहीं दिख रही है. एक तरफ जहां पुलिस अपराध नियंत्रण का दावा कर रही है. वहीं, अपराधी पुलिस को सरेआम चुनौती देते हुए घटना को अंजाम देकर निकल जा रहे हैं. ताजा मामला पश्चिमी चंपारण जिला में देखने को मिला है. जहां, अपराधियों ने शिक्षक को रंगदारी नहीं देने पर दिनदहाड़े गोली मारी दी. बेतिया के चनपटिया थाना के चुहड़ी बाजार की है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बाइक सवार अपराधियों ने घटना को अंजाम देकर आसानी से भाग निकले. घटना के बाद स्थानीय लोगों ने घायल शिक्षक को इलाज के लिए अस्पताल ले गये. जहां, प्राथमिक उपचार के बाद पटना रेफर कर दिया गया है.

  • पचं : सात दिनों में महिला से दूसरी बार हुआ गैंगरेप

    नरकटियागंज (पचं) : शिकारपुर थाना क्षेत्र के एक गांव में एक ही महिला के साथ सात दिनों में दूसरी बार गैंगरेप हुआ. हालांकि इसके पूर्व महिला के साथ गैंगरेप के मामले में पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की थी.

  • भाई के हत्या मामले में गवाही देने जा रहे वकील को अपराधियों ने मारी गोली

    बेतिया : राज्य में पुलिस के लाख प्रयास के बावजूद अपराधियों के हौलसे बुलंद हैं. अपराधी जब चाहें, जहां चाहें वारदात को अंजाम देकर भागने में सफल हो जा रहे हैं. ताजा मामला बेतिया का है. जहां अपराधियों पुलिस को खुली चुनौती देते हुए गवाही देने जा रहे एक वकील को दिनदहाड़े गोली मार दी. वहीं, वारदात को अंजाम देने के बाद घटनास्थल से भी फरार हो गये. घटना जिले के सिरिसिया ओपी के चमैनिया पुल के पास की है. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक तीन बाइक पर सवार छह अपराधियों ने इस घटना को अंजाम दिया और आराम से निकलते बने. गोली लगने से घायल हुए वकील को इलाज के लिए एमजेके अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • बिहार : पोरबंदर एक्सप्रेस से आठ बाल मजदूर मुक्त, तस्कर गिरफ्तार

    पश्चिमी चंपारण : मुजफ्फरपुर से पोरबंदर जाने वाली 19270 पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन में एसएसबी, रेल पुलिस व चाइल्ड लाइन ने एक साथ छापेमारी कर नरकटियागंज से आठ बाल मजदूरों को मुक्त करा लिया. बाल मजदूरी कराने व मानव तस्करी के आरोप में मधुबनी निवासी मो. सज्जाद को गिरफ्तार किया गया है. चाइल्ड लाइन के निदेशक शंभुनाथ मिश्र ने बताया कि उन्हें गुप्त सूचना मिली कि पोरबंदर एक्सप्रेस ट्रेन से आठ बाल मजदूरों को मजदूरी कराने के लिए राजस्थान के जयपुर में लहटी फैक्ट्री में ले जाया जा रहा है.

  • पचं : गांव में देर रात घुसी शावकों के साथ बाघिन, मची भगदड़

    गौनाहा (पचं) : मटियारिया थाना क्षेत्र के डरौल गांव में रविवार की देर शाम बाघिन को देख कर ग्रामीणों में भगदड़ मच गयी. ग्रामीण जमा होकर एक साथ शोर मचाने लगे. 10-12 बार हवाई फायरिंग की गयी. पूरे गांव के ट्रैक्टर जमा कर एक साथ लाइट जलायी. काफी देर तक शोर मचाते रहे. हालांकि शावकों के साथ बाघिन गांव में नहीं घुस पायी. फिर भी उसके बाद लोगों ने अपने-अपने घरों के दरवाजे और खिड़कियों को बंद कर लिया. डरे सहमे लोग पूरी रात घर से बाहर नहीं निकले. ग्रामीणों का कहना था कि पूरी रात वे सो नहीं पाये हैं.

  • बेतिया : चीन की पैंतरेबाजी से तस्करों के निशाने पर वीटीआर

    बेतिया : चीन की पैंतरेबाजी से एक बार वन्य जीवों की तस्करी की आशंका बढ़ गयी है. चीन ने लुप्त होने का खतरा झेल रहे बाघ और गैंडों के अंगों के प्रयोग पर लगे प्रतिबंध को हटा दिया है. औषधीय इस्तेमाल की अनुमति भी दे दी है.

  • पड़ोसी ने गांजा पीने से मना किया तो युवक ने घर में लगा दी आग

    बेतिया : बिहार के पश्चिम चंपारण जिला के मनुआपुल मुफस्सिल थाना क्षेत्र अंतर्गत नवका टोला चांदमारी रोड में हुई आगजनी की घटना में मीना कुंवर का घर जल कर खाक हो गया. आगजनी में करीब दो लाख रुपये की क्षित हुई है. घटना शुक्रवार की अहले सुबह की है. ग्रामीणों और फायर बिग्रेड ने काफी मशक्कत से आग पर काबू पाया. इधर पीड़िता मीना कुंवर ने गांव के ही दीपक पटेल पर आग लगाने का आरोप लगाया है. इस बारे में उसने मनुआपुल थाना में आवेदन भी दिया है. बताया जा रहा है कि गांजा पीने से मना करने से खफा दीपक ने उसके घर में आग लगा दी. पुलिस को दिये आवेदन में मीना कुंवर ने बताया है कि गुरुवार की संध्या दीपक पटेल उसके दरवाजे पर गांजा पी रहा था. मना करने पर गाली-गलौज करने लगा. उसने पुलिस से शिकायत करने की बात कही तो घर में आग लगा देने की धमकी दिया.

  • पश्चिमी चंपारण : उपेंद्र कुशवाहा ने नीतीश पर साधा निशाना, कहा- जदयू से हमारा गठबंधन नहीं, सरकार को उखाड़ फेंकेंगे

    वाल्मीकिनगर (पश्चिमी चंपारण) : वाल्मीकिनगर में चल रहा राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) का चिंतन शिविर बुधवार को समाप्त हो गया. अंतिम दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, जदयू तथा भाजपा के खिलाफ कड़े तेवर वाले वक्तव्य देकर कुशवाहा ने एक तरह से अपनी राजनीतिक लाइन स्पष्ट कर दी है. रालोसपा ने नीतीश सरकार को जनविरोधी करार देते हुए इसे उखाड़ फेंकने का संकल्प लिया है.

  • नरकटियागंज: अगले साल दिसंबर तक किसानों को सोलर एनर्जी से मिलेगी बिजली : सीएम नीतीश कुमार

    नरकटियागंज/रामनगर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि अगले साल दिसंबर तक राज्य के सभी इच्छुक किसानों को सोलर एनर्जी की बिजली का कनेक्शन मुहैया कराया जायेगा. पाॅवर ग्रिड से बहाल बिजली पर लोगों की आत्मनिर्भरता कम हो और सोलर एनर्जी से पर्याप्त बिजली मिल सके, इसके लिए सरकार कृतसंकल्पित है.

  • कुशवाहा के केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा देने की संभावना, PM से मिलने के बाद पूरी कर ली जायेगी औपचारिकता

    वाल्मीकिनगर : उपेंद्र कुशवाहा की पार्टी राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) राजग सरकार से अलग हो सकती है. पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने बुधवार को कहा कि इस संबंध में औपचारिक घोषणा गुरुवार को किये जाने की संभावना है. नाम उजागर नहीं करने की शर्त पर रालोसपा के नेता ने कहा कि उपेंद्र कुशवाहा के केंद्रीय मंत्री पद से भी इस्तीफा देने की संभावना है. कुशवाहा अभी केंद्र में मानव संसाधन विकास राज्य मंत्री हैं.

  • CM नीतीश ने सोलर पावर ग्रिड का किया उद्घाटन, सोलर एनर्जी से मिलेगी किसानों को बिजली

    बेतिया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को चंपापुर में 200 और 65 केवीए सोलर प्लांट केंद्र का उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में पावर ग्रिड से उत्सर्जित बिजली की कमी पूरी दुनिया को झेलनी पड़ेगी. ऐसे में सोलर एनर्जी एक सशक्त माध्यम है. सुदूर, खासकर जंगल व पहाड़ी इलाके जैसे क्षेत्र, जहां पॉवर ग्रिड की बिजली पहुंचाने में पर्यावरण को भी नुकसान है, वहां सोलर एनर्जी के माध्यम से बिजली पहुंचाने का लक्ष्य सरकार ने निर्धारित किया है. कृषि के क्षेत्र में राज्य के किसान और अधिक प्रगति करें, इसके लिए जरूरी है कि सौर ऊर्जा पर आधारित बिजली मुहैया करायी जाये. इससे खेती में व्यापक बदलाव होगा.

  • नीतीश कुमार जी, जिस नाव पर बैठेंगे वह डूबेगा : उपेंद्र कुशवाहा

    बेतिया : केंद्रीय मानव संसाधन राज्यमंत्री और रालोसपा प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा ने बिहार में वाल्मीकिनगर के घने जंगलों में पार्टी द्वारा आयोजित चिंतन शिविर के माध्यम से पिछले दो दिनों से प्रदेश के कोने-कोने से आये प्रमुख नेताओं के साथ एनडीए में अपनी उपयोगिता और भावी रणनीति पर विचार विमर्श करने में जुटे है. इस बीच उपेंद्र कुशवाहा ने आज प्रेस वार्ता के दौरान पत्रकारों से बातचीत करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है. हालांकि, एनडीए से रालोसपा के अलग होने संबंधी पत्रकारों के सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि गुरुवार को मोतिहारी में वे इस मामले पर पार्टी की ओर से लिये गये अंतिम निर्णय की घोषणा करेंगे.

  • पश्चिम चंपारण : टूटेगी भाजपा-रालोसपा की पांच साल पुरानी दोस्ती!, औपचारिक घोषणा का इंतजार

    बेतिया : महर्षि वाल्मीकि की तपस्थली वाल्मीकिनगर फिलहाल राजनीति का केंद्र बना हुआ है. एनडीए में चल रही तमाम उठा-पटक को लेकर केंद्रीय मंत्री और राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा फिलहाल दो दिनों से वाल्मीकिनगर में जमे हुए हैं. वह पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ चिंतन-मनन में जुटे हैं.

  • JDU-RLSP की दावेदारी का वाल्मीकिनगर बनेगा हॉट सीट, चंपारण के जंगलों के बीच चिंतन करेंगे उपेंद्र, थारूओं के बीच रहेंगे नीतीश

    जदयू अध्यक्ष मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और रालोसपा सुप्रीमो केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा इन दिनों बिहार की चुनावी राजनीति की सुर्खियों में है. उपेंद्र जहां नीतीश के कथित ''नीच'' वाले बयान को लेकर आरोपों की बौछार किये हुए हैं और माफी की मांग तक कर चुके हैं. वहीं, जदयू भी उपेंद्र कुशवाहा पर हमलावर है. ऐसे में पांच दिसंबर को ऐसा मौका आनेवाला है, जब उपेंद्र कुशवाहा और नीतीश कुमार चंपारण में मौजूद रहेंगे.

  • 'गौरव यात्रा' पर निकलेंगे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, 5 दिसंबर को पश्चिम चंपारण के जमुनिया से होगी शुरुआत

    बेतिया : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार एक बार फिर से यात्रा पर निकलने वाले है. जिला प्रशासान की माने तो सीएम 5 दिसंबर से पश्चिम चंपारण से ही यात्रा शुरू करेंगे. जिसकी तैयारी शुरू हो गयी है. पिछले साल नीतीश ने 8 दिसंबर को बगहा से यात्रा शुरू की थी. हालांकि, अबकी बार प्रस्तावित इस यात्रा के नाम की फिलहाल अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है. लेकिन, जदयू नेताओं की माने तो इसका नाम गौरव यात्रा रखा गया है.

  • गांव में घुसा मगरमच्छ, मची भगदड़

    हरनाटांड़ (पश्चिमी चंपारण). वाल्मीकि टाइगर रिजर्व के जंगल में स्थित नदी नाले से भटके मगरमच्छ आये दिन रिहाइशी क्षेत्रों में जाने का सिलसिला नहीं थम रहा है. शनिवार की सुबह एक मगरमच्छ जंगली नाले से भटककर महुआ कटहरवा पंचायत के कटहरवा गांव में पहुंच गया. मगरमच्छ को देखते ही भगदड़ मच गयी. ग्रामीणों ने इसकी सूचना गनौली वन क्षेत्र कार्यालय को दी.