• पेशेवर अपराधियों की जमानत होगी रद्द : एसपी

    पेशेवर अपराधियों की जमानत रद्द करने के साथ उनके जमानदारों पर कार्रवाई होगी. एक व्यक्ति दो-दो लोगों के जमानतदार नहीं हो सकते, वैसे जमानतदारों को चिह्नित कर उन पर कार्रवाई करें.

  • दहेज हत्या में ससुर, देवर और पति को सात-सात वर्षों की सजा

    चतुर्थ सत्र न्यायालय के न्यायाधीश अरविंद कुमार शर्मा ने दहेज हत्या के एक मामले की सुनवाई करते हुए तीन आरोपितों को दोषी करार देते हुये सात वर्षों की सश्रम कारावास की सजा सहित छह-छह हजार रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया है. जुर्माना नहीं देने पर अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश दिया है.

  • 31 जनवरी तक सात दिन सप्तक्रांति का परिचालन बाधित

    कुहासा व ट्रैक में काम आदि को लेकर सप्तक्रांति सुपरफास्ट ट्रेन सप्ताह में एक दिन 31 जनवरी तक मुजफ्फरपुर-मोतिहारी से आनंद बिहार तक नहीं चलेगी. ठीक इसी तरह आनंद बिहार से भी सप्ताह में एक दिन मोतिहारी-मुफजफ्फरपुर नहीं चलेगी.

  • ढाका, चिरैया व पकड़ीदयाल में आज से ठप रहेगी बिजली आपूर्ति

    बिहार स्टेट पावर ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा 133 केवीए तार के मेंटेनेंस को लेकर शनिवार से मंगलवार तक दिन के समय ढाका, चिरैया व पकड़ीदयाल मार्च में बिजली आपूर्ति ठप रहेगी. सहायक अभियंता ढाका विद्युत चंदन कुमार ने बताया कि सात दिसंबर को ढाका, करमावा, बैरगनिया व पताही फीडर में 10.30-1.30 तक बिजली आपूर्ति बाधित रहेगी.

  • केसरिया में नप सभापति को दिनदहाड़े गोली मारी

    केसरिया थाना के सामने अपराधियों ने दिन-दहाड़े नप सभापति रजनीश कुमार पाठक उर्फ रिंकू पाठक को गोली मार जख्मी कर दिया. गोली उनके पैर में लगी है. पीएचसी में प्राथमिक उपचार के बाद डॉक्टरों ने उन्हें रेफर कर दिया. घटना शुक्रवार दोपहर करीब डेढ़ बजे की है.

  • मदर डेयरी प्लांट के पास टाइम बम की अफवाह, छानबीन में निकला बालू

    थाना क्षेत्र के मठबनवारी चौक के समीप मदर डेयरी प्लांट के पास टाइम बम की तरह वस्तु ने सनसनी फैला दी. हालांकि जांच में इसमें बालू निकला. पटना से आयी चार सदस्यीय बम निरोधक दस्ते ने जांच की, तब सच्चाई सामने आयी. शरारती तत्वों ने पाइप के छोटे-छोट टुकड़े में बालू भर कर और उसपर लाल रंग का टेप चिपका कर एक जगह बांध दिया था.

  • बम मिलने से कर्मी सहित आसपास में दहशत

    मठबनवारी के समीप मदर डेयरी के समीप मिले टाइम बम से डेयरी के कर्मी सहित आसपास के लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है. पीपराकोठी के चार किलोमीटर की परिधि में मदर डेयरी, केविके, महात्मा गांधी राष्ट्रीय कृषि अनुसंधान संस्थान, पंडित दीनदयाल उपाध्याय वानिकी महाविद्यालय सहित कई सरकारी तथा गैर सरकारी संस्थान है,

  • एसएसबी ने एक ट्रक छुहारा व काली मिर्च जब्त किया

    रामगढ़वा बाजार में गुरुवार काे कस्टम और एसएसबी की संयुक्त कार्रवाई में एक ट्रक छुहारा के साथ काली मिर्च जब्त की गयी है. छापेमारी का नेतृत्व रक्सौल कस्टम सहायक आयुक्त आशुतोष कुमार सिंह कर रहे थे, जबकि एसएसबी की आेर से इंस्पेक्टर अविनाश कुमार अपनी टीम के साथ शामिल थे.

  • नाव पलटी, सात लड़कियां तैरकर निकलीं, एक लापता

    रूपनी पंचायत के टोला मठ गांव की आठ लड़कियां घास काट कर नाव से लौट रही थी. इसी दौरान बुधवार की शाम बूढ़ी गंडक में नाव पलट गयी, जिसमें सात लड़कियां किसी तरह तैरकर व ग्रामीणों के सहयोग से निकल गयी. वही एक लड़की नहीं निकल पायी, जिसकी खोज दूसरे दिन भी जारी है.

  • बैंक खुलने और लंच के समय थानाध्यक्ष रहें मुस्तैद : डीएसपी

    बैंक खुलने व लंच के समय खुद थानाध्यक्ष मुस्तैदी के साथ निगरानी करे. क्षेत्र के बैंक व पेट्रोल पंप पर विशेष नजर रखें. निगरानी में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जायेगी. उक्त बातें गुरुवार को अनुमंडल कार्यालय में थानाध्यक्षों के साथ क्राइम मीटिंग को संबोधित करते हुए डीएसपी ज्योति प्रकाश ने कही. इस दौरान संगीन मामलों में गिरफ्तारी कम होने पर मलाही थानाध्यक्ष को फटकार लगायी.

  • सदर में एक दिन के लिए खुला अल्ट्रासाउंड, फिर बंद

    सरकार भले ही चिकित्सीय सेवा मजबूत करने के लिए कई योजनाएं बना रही है और मास्टर प्लान बनाकर उसे लागू कर रही है. लेकिन उसका अनुपालन कितना होता है और सदर अस्पताल के चिकित्सक व कर्मी कितनी गंभीरता से मरीजों की देखभाल व इलाज करते हैं, सदर अस्पताल में महीनों से बंद पड़े अल्ट्रासाउंड को देख सहज अनुमान लगाया जा सकता है.

  • मोतिहारी में टाइम बम मिलने से मचा हड़कंप, बम निरोधक दस्ते को बुलाया गया

    मोतिहारी : पूर्वी चंपारण के पीपरा कोठी के एनएच-28 किनारे स्थित मदर डेयरी के पास टाइम बम मिलने से पूरे जिले में हड़कंप मच गया है. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस लोगों को उक्त मार्ग पर जाने से रोक दिया और जांच में जुट गयी है.

  • मोतिहारी : हरियाली पर मानव शृंखला विश्व के लिए बनेगी उदाहरण : सीएम नीतीश कुमार

    अरेराज (मोतिहारी) : अपार जल संपदा वाले उत्तर बिहार में भी भू जल स्तर में गिरावट पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जल, जीवन व हरियाली का एक-दूसरे से गहरा संबंध है. जीवन, हरियाली और जल के बीच में है, जिसे बचाये रखने की जरूरत है. इसी को लेकर 19 जनवरी को पूरे बिहार में मानव शृंखला बनेगी, जो देश ही नहीं, बल्कि विश्व के लिए उदाहरण बनेगी. पहले भी शराबबंदी, बाल विवाद व दहेज प्रथा के खिलाफ मानव शृंखला बनाकर बिहार ने पूरे देश को संदेश दिया है.

  • पूर्वी चंपारण : ...जब सीएम नीतीश कुमार के सामने ट्रैक्टर लेकर खेत में उतर गयीं जीविका दीदी

    अरेराज (पूर्वी चंपारण) : अगर हौसला बुलंद हो, कुछ करने की लगन हो तो कोई काम कठिन नहीं हो सकता. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को जीविका दीदी छोटी कुमारी को ट्रैक्टर की चाबी सौंपी और छोटी ट्रैक्टर लेकर खेत में उतर गयीं.

  • जल-जीवन-हरियाली पर मानव शृंखला दुनिया के लिए उदाहरण बनेगी

    अपार जल संपदा वाले उत्तर बिहार में भी भू जल स्तर में गिरावट पर चिंता व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जल, जीवन व हरियाली का एक-दूसरे से गहरा संबंध है. जीवन, हरियाली और जल के बीच में है, जिसे बचाये रखने की जरूरत है. इसी को ले 19 जनवरी, 2020 को पूरे बिहार में मानव श्रृंखला बनेगी,

  • फसल के अवशेष जलाने से रोकें

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि खेतों में फसल अवशेष जलाना गलत है. इसे अधिकारी गंभीरता से लें और उसे बंद कराएं. बुधवार की शाम समाहरणालय स्थित डॉ राधाकृष्णन भवन के सभागार में अधिकारियों के साथ जल जीवन व हरियाली अभियान से जुड़ी योजनाओं की समीक्षा करते हुये कहा कि किसानों के फसल कटाई के लिए अनुदानित दर पर चार यंत्रें मिल रहीं हैं, जिसे प्रचार-प्रसार करने की जरूरत है.

  • सुरक्षा का था पुख्ता इंतजाम

    अरेराज में कार्यक्रम के बाद सीएम नीतीश कुमार मोतिहारी पहुंचे. सीएम का उड़नखटोला पुलिसलाइन में करीब 3:15 बजे लैंड किया. पुलिस लाइन हेलीपैड से लेकर जिला अतिथि गृह तक सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम था. हेलीपैड पर सुरक्षा की कमान सदर एएसपी विनीत कुमार संभाल रहे थे.

  • मुख्यमंत्री ने आलू की खेती देखी

    सीएम 11:30 बजे प्रखंड के आदर्श पंचायत पिपरा पहुंचे. इस दौरान सहकारिता मंत्री राणा रणधीर सिंह, कला व संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार, गोविंदगंज विधायक राजू तिवारी ने बुके देकर सम्मानित किया गया. 11:35 बजे प्रगतिशील किसान अनूप शुक्ला के ड्रीप सिंचाई विधि से की गयी आलू की खेती देखने पहुंचे.

  • आईटी भवन में मिलेगी मिनी सचिवालय की सुविधा

    सीएम नीतीश कुमार अरेराज में निर्मित प्रखंड सूचना एवं प्रौद्योगिकी केंद्र के साथ बुनियादी केंद्र भवन का उद्घाटन किया. आईटी भवन में लोगों को एक छत के नीचे बैंक से लेकर कॉन्फ्रेंस हॉल तक की सुविधा मिलेगी. आईटी भवन में अंचलाधिकारी व प्रखंड विकास पदाधिकारी का कार्यालय ग्राउंड फ्लोर पर होगा.

  • बिहार में हमने कानून का राज कायम किया : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज जल-जीवन-हरियाली यात्रा के दूसरे दिन जागरूकता सम्मेलन में 1042 करोड़ रुपये की लागत वाली 589 विकासात्मक योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास रिमोट के माध्यम से शिलापट्ट का अनावरण कर किया. पूर्वी चंपारण के अरेराज प्रखंड मुख्यालय स्थित महंत शिवशंकर गिरि महाविद्यालय स्टेडियम में आयोजित जागरूकता सम्मेलन में मुख्यमंत्री को पौधा एवं अंगवस्त्र भेंटकर तिरहुत प्रमंडल के आयुक्त पंकज कुमार ने उनका अभिनंदन किया. दीप प्रज्ज्वलित कर जागरूकता सम्मेलन का मुख्यमंत्री ने विधिवत उद्घाटन किया.

  • रंगोली बना ग्रामीणों ने किया नीतीश का स्वागत, मुख्यमंत्री ने किया विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन

    मोतिहारी : बिहार में अरेराज के आदर्श पंचायत पिपरा के ग्रामीणों के लिए बुधवार का दिन ऐतिहासिक व अविस्मरणीय हो गया. सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के पिपरा में पहुंचने से ग्रामीण अत्यधिक उत्साहित थे. ऐसा हो भी क्यों न आज मुख्यमंत्री उनके गांव जो पहुंचे थे. ग्रामीणों का सपना साकार हो रहा था. गांव के वृद्ध युवा, बच्चे, महिला पुरुष सभी सीएम का एक झलक पाने को बेचैन थे. मुख्यमंत्री ने अपने कार्यक्रम की शुरुआत पिपरा के आलू के खेत में पहुंच कर की. उसके बाद पिपरा सेंटर पहुंच विभिन्न योजनाओं का शिलान्यास व उद्घाटन किया.

  • टुन्ना की हत्या करने विक्की के साथ कोर्ट कैंपस पहुंचा था गोविंदा

    न्यायालय परिसर में सोमवार को टुन्ना सिंह की हत्या करने की मकसद से शातिर गोविंदा सहनी व अपने सहयोगी विक्की सहनी के साथ दो-दो पिस्टल लेकर पहुंचे थे. टुन्ना को कोर्ट परिसर में शूट करने के लिए गोविंदा पिस्टल को कॉक कर कमर में रख आगे बढ़ा ही था कि फायर हो गया. गोली उसकी जांघ में लग गयी. इलाजरत गोविंदा ने पुलिस के समक्ष इसका खुलासा किया है.

  • आभूषण की दुकान से दस लाख की संपत्ति चोरी

    मुफस्सिल थाना अंतर्गत मधुबनीघाट में चोरों ने उमेश साह के सोने-चांदी की दुकान का शटर काट दस लाख का आभूषण चोरी कर ली. घटना सोमवार रात की बतायी जा रही है. सूचना पर थानाध्यक्ष अभिनव कुमार दूबे, दारोगा कंचन भास्कर, जमादार संतोष कुमार सिंह ने दलबल के साथ पहुंच घटना स्थल की छानबीन की.

  • कोर्ट परिसर में शातिर को खुद की पिस्टल से लगी गोली

    न्यायालय परिसर में किसी शख्स की हत्या करने पहुंचे गोविंदा सहनी को खूद की पिस्टल से गोली लग गयी. गोली उसके बांये पैर में लगी है. इलाज के लिए उसे छतौनी के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. घटना सोमवार दोपहर कोर्ट कैम्पस स्थित अस्पताल के पीछे की है.

  • राज्यपाल 27 जनवरी को आयेंगे पूर्वी चंपारण

    पतौरा ग्राम में वैदिक विज्ञान पर आधारित नव-निर्माणित आश्रम सह मंदिर का प्राण-प्रतिष्ठा एवं महायज्ञ का आयोजन नव वर्ष 2020 में होगा. इसको लेकर 26 से 30 जनवरी के बीच पांच दिवसीय कार्यक्रम आयोजित किया गया है. इस यज्ञो-पवित्र कार्यक्रम में बिहार के राज्यपाल फागू चौहान सहित कई मंत्री शिरकत करेंगे.

  • गांजा के साथ चार गिरफ्तार

    सीमा पर एसएसबी की 47वीं वाहिनी के जवानों ने 62 किलो गांजा के साथ चार लोगों को हिरासत में लिया है, जिसकी कीमत अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 18 लाख 60 हजार रुपये आंकी गयी है.

  • इलाज के दौरान महिला की गयी जान, जाम की सड़क

    इलाज के दौरान महिला मरीज की मौत को लेकर परिजनों ने सोमवार को ढाका में जमकर हंगामा किया. चिकित्सक पर गलत इलाज व लापरवाही का आरोप लगाते हुये परिजनों ने डाक्टर के क्लीनिक पर लगे बोर्ड को उखाड़ दिया.

  • शादी समारोह में चली गोली, बच्चे की मौत

    रघुनाथपुर ओपी के मजुराहा गांव में रविवार देर रात राजद नेता मुनि लाल यादव के भाई के रिसेप्शन पार्टी में हर्ष फायरिंग में एक बालक को गोली लग गयी, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. बालक मुन्ना कुमार (10) मजुराहां के प्रमोद राय का पुत्र था, जो राजद नेता मुन्नीलाल का रिश्ते में भतीजा लगता था.

  • व्यवसायी की हत्या के विरोध में सड़क पर उतरे लोग

    कुशहर चौक पर रविवार देर शाम स्वर्ण व्यवसायी श्यामबाबू साह की गोली मार कर हत्या मामले में सोमवार को ग्रामीणों ने सड़क जाम कर प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारी बदमाशों को अविलंब गिरफ्तार करने की मांग कर रहे थे. जाम करीब दो घंटे तक रहा. जाम के कारण सड़क के दोनों ओर गाड़ियों की लंबी कतारें लग गयीं.

  • गया : वार्ड पार्षद के पति को मारी गोली, हंगामा

    बोधगया. बोधगया रिवर साइड रोड स्थित रामबालक सिंह होमियोपैथिक मेडिकल कॉलेज के पास रविवार की सुबह एक व्यक्ति ने नगर पंचायत वार्ड तीन की पार्षद जयंती देवी के पति अशोक मांझी व उसके दोस्त रेमन मांझी पर तीन गोलियां चलायीं. हालांकि अशोक व रेमन ने अपने आपकाे बचाने का प्रयास किया. लेकिन, एक गोली अशोक की बायीं जांघ में लग गयी. वहीं, रेमन बाल-बाल बच गये. अशोक व रेमन अमवां गांव के भूईंटोली के रहनेवाले हैं. घटना के विरोध अमवां गांव के लोगों ने रिवर साइड रोड पर हंगामा किया और रोड को जाम भी कर दिया.

  • पूर्वी चंपारण : सेवानिवृत्त जज के आवास पर की तोड़फोड़

    तुरकौलिया : रघुनाथपुर ओपी क्षेत्र में रघुनाथपुर पीपल चौक के पास गंडक कॉलोनी रोड स्थित न्यायाधीश विपिन बिहारी मिश्रा के आवास पर शनिवार की रात चार दर्जन से अधिक मनचलों ने तोड़फोड़ कर जबर्दस्त उत्पात मचाया. बताया जाता है कि पहाड़पुर थाने के रायकररिया निवासी रियटायर्ड न्यायाधीश श्री मिश्रा रघुनाथपुर गंडक कॉलोनी में घर बना सपरिवार रहते हैं. उसी कॉलोनी में शनिवार को शराब फैक्टरी को ध्वस्त करने व शराब धंधेबाजों को गिरफ्तार करने पहुंची पुलिस के साथ धंधेबाजों ने बदसलूकी करते हुए हाथापाई की थी. धंधेबाजों को लगा कि श्री मिश्रा शराब के धंधे की सूचना पुलिस को देते हैं. इसी को लेकर चार दर्जन से अधिक बदमाशों ने श्री मिश्रा के आवास पर हमला बोल दिया व कुर्सी टेबल, बाइक, साइकिल सहित खिड़की का शीशा तोड़ दिया व हत्या की धमकी दी.

  • क्लीनिक से तीन हजार कैश व मोबाइल की चोरी

    छतौनी थाने के मधुबन छावनी चौक के समीप एक डॉक्टर के क्लीनिक में घुस चोरों ने तीन हजार कैश व मोबाइल चोरी कर ली. इस दौरान एक चोर पकड़ा गया, जिसे पुलिस को सौंप दिया. वह भवानीपुर जिरात का किशोर पटेल बताया जाता है. क्लीनिक के स्टाफ आदापुर के नवीन कुमार ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • 100 रुपये देने से इनकार करने पर पति ने की आत्महत्या

    मुफस्सिल थाने के पटेरवा गांव में शनिवार की सुबह एक युवक ने गले में फंदा लगा आत्महत्या कर ली. युवक गोलू नट (22) था. वह शौच के बहाने घर से करीब दस बजे निकला. घर से थोड़ी दूर पर शीशम के पेड़ में गमछे का फंदा बना लटक गया. ग्रामीणों ने गोलू के शव को पेड़ से लटकता देख उसके परिजनों को सूचना दी.

  • 19 घंटे तक ठप रही सदर की सेवा

    सदर अस्पताल में चिकित्सक एवं स्वास्थ्यकर्मी के साथ दुर्व्यवहार को लेकर शनिवार को 19 घंटे बाद पुलिस प्रशासन के आश्वासन पर आपात सेवा बहाल हुई. दो बजे के बाद इमरजेंसी सेवाएं शुरू कर दी गयी. सुबह से पड़े शवों का पोस्टमार्टम किया गया. मामले में डीएस ने उपद्रवियों के खिलाफ नगर थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • हत्या के दोषियों को उम्रकैद 23-23 हजार जुर्माना भी

    पंद्रहवीं सत्र न्यायलय के न्यायाधीश श्रीप्रकाश मिश्र ने हत्या के मामले की सुनवाई करते हुये चार आरोपितों को दोषी करार देते हुये उम्रकैद की सजा सहित 23-23 हजार रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया है.

  • छह लूटकांडों का हुआ खुलासा

    दरपा थाने के बखतौरा गांव से हथियार के साथ एक नक्सली सहित सात बदमाश पकड़े गये हैं. सभी ध्रुप कुशवाहा के मकान में एकत्रित हुये थे. बदमाशों के पास से दो देसी पिस्टल, एक 12 बोर का कट्टा, 23 कारतूस, सात मोबाइल व एक बाइक बरामद हुई है.

  • पत्नी ने 100 रुपये देने से किया इन्कार, तो शौच के बहाने घर से निकला पति और फिर...

    मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी में मुफस्सिल थाने के पटेरवा गांव में शनिवार की सुबह गोलू नट (22) ने गले में फंदा लगा आत्महत्या कर ली. वह शौच के बहाने घर से दस बजे निकला. घर से थोड़ी दूर पर शीशम के पेड़ में गमछे का फंदा बना आत्महत्या कर ली. ग्रामीणों ने गोलू के शव को पेड़ से लटकता देख उसके परिजनों को सूचना दी. परिजनों ने ग्रामीणों के सहयोग से शव को पेड़ से नीचे उतारा. घटना की सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • सदर अस्पताल में एक माह से बंद है अल्ट्रासाउंड

    सदर अस्पताल में पिछले एक माह से अल्ट्रासांउड बंद है. अस्पताल के बाहर अल्ट्रासाउंड कराने पर मरीजों को निजी चिकित्सकों द्वारा शोषण किया जा रहा है. सदर अस्पताल में 2018 में अल्ट्रासाउंड स्थापित की गयी. स्थापना के बाद महिला चिकित्सकों के अभाव में नहीं चालू हो सका.

  • मौत मामले में ट्रक चालक को पांच वर्ष की मिली सजा

    दशम सत्र न्यायालय के न्यायाधीश राजेश सिंह ने सड़क दुर्घटना के एक मामले की सुनवाई करते हुए एक आरोपित को दोषी करार देते हुये पांच वर्षों की कारावास सहित बीस हजार रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया है. जुर्माना नहीं देने पर छह माह का अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश दिया है.

  • डॉक्टर के घर भीषण चोरी, 12 लाख का आभूषण ले गये चोर

    गायत्री नगर मोहल्ले में चोरों ने डाॅ मनोज कुमार मिश्रा के घर गुरुवार रात भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया. चोर खिड़की का ग्रिल उखाड़ घर के अंदर प्रवेश किया, उसके बाद आलमीरा का लॉक तोड़ करीब 12 लाख के आभूषण की चोरी कर ली.

  • हथियार और गोली के साथ आठ बदमाश गिरफ्तार

    बैंक लूटने की प्लानिंग का इनपुट मिलने पर पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर आठ बदमाशों को गिरफ्तार किया है, इनकी गिरफ्तारी से मुफस्सिल मधुबनीघाट में सेंट्रल बैंक कृष्णानगर के सहायक शाखा प्रबंधक आदर्श कुमार को गोली मार बाइक की लूट, तुरकौलिया सेमरा बाजार के सीएसपी सेंटर से 1.84 लाख की लूट सहित पांच लूटकांडों का खुलासा हुआ है.

  • हंगामा करते छह पकड़ाये, गये जेल

    मीना बाजार मेन रोड पानी टंकी के पास से तीन शराबी पकड़े गये है. गिरफ्तार शराबियों में पचमंदिर का सत्यम कुमार, बनियापट्टी का प्रभात कुमार व हनुमानगढ़ी का आकाश जायसवाल बताये जाते हैं. जमादार रागिब हसन के बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • तीन लाख की संपत्ति चोरी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कसबा पतौरा गांव में चोरों ने प्रेमचंद्र दास के घर का ताला तोड़ नकद व आभूषण सहित लाखों की संपत्ति चोरी कर ली. गृहस्वामी सपरिवार सुगौरी परसा शादी समारोह में गये थे. वापस लौटने पर गृहस्वामी ने मेन गेट से लेकर सभी कमरे और आलमीरा का ताला टूटा देख पुलिस को सूचना दी. पुलिस ने पहुंच मामले की छानबीन की.

  • चेक बाउंस मामले में आरोपित के घर चिपकाया गया इश्तेहार

    चांदमारी मोहल्ला में पांच लाख के चेक बाउंस के आरोपित राकेश भगत के घर पर पुलिस ने गुरुवार को इश्तेहार चिपकाया. अनुसंधानकर्ता आरके सिंह ने दलबल के साथ पहुंच न्यायालय से निर्गत इश्तेहार आरोपित के घर पर चिपकाया. राकेश के साथ उसकी पत्नी अनिता देवी भी चेक बाउंस मामले में आरोपित हैं.

  • हत्या के आरोप में शिक्षक को सजा, 40 हजार जुर्माना भी

    16वीं सत्र न्यायालय के न्यायाधीश कृष्णमोहन तिवारी ने हत्या के एक मामले की सुनवाई करते हुए एक आरोपित शिक्षक को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सहित 40 हजार रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया है. जुर्माना नहीं देने पर अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश दिया है.

  • जांच के बाद चहारदीवारी तोड़ने का दिया निर्देश

    कचहरी चौक पर सड़क व नाला का अतिक्रमण कर चहारदीवारी निर्माण कराना उत्पाद विभाग को महंगा पड़ा है. पथ निर्माण विभाग ने भवन व उत्पाद दोनों विभाग की चहारदीवारी तोड़ने का निर्देश दिया है. गुरुवार को आरसीडी, भवन प्रमंडल व उत्पाद विभाग के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से स्थल की जांच की.

  • डेढ़ दर्जन चिकित्सक व कर्मी मिले गायब, काटी हाजिरी

    सदर अस्पताल की बेपटरी हो चुकी चिकित्सा व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए नये सिविल सर्जन के साथ प्रशासनिक स्तर पर भी कवायद शुरू हो गयी है. इसी का नतीजा है कि गुरुवार को सदर एसडीओ प्रियरंजन राजू के निरीक्षण में करीब डेढ़ दर्जन चिकित्सक व कर्मी गायब मिले.

  • हार्डकोर नक्सली नवल सहनी घर से गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के परसौनी कपूर गांव में मंगलवार की देर रात पुलिस ने छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली नवल सहनी को गिरफ्तार किया है. पुलिस व एसएसबी टीम का नेतृत्व कर रहे एएसपी अभियान एचएस गौरव ने बताया कि नक्सली नवल दर्जनों साथियों के साथ 26 अप्रैल 2014 को चकिया के हरपुरनाग रेलवे स्टेशन के समीप डायनामाइट विस्फोट

  • केंद्रीय विश्वविद्यालय को मिली 102 एकड़ जमीन

    महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय को 102.39 एकड़ भूमि मिल गयी है. बुधवार को इससे संबंधित दस्तावेज पर ज़िला भू-अर्जन पदाधिकारी व विश्वविद्यालय के ओएसडी-एडमिन डॉ पद्माकर मिश्रा ने हस्ताक्षर किया. जानकारी विश्वविद्यालय के जनसम्पर्क प्रकोष्ठ प्रभारी डॉ पवनेश कुमार ने दी.

  • आंगनबाड़ी केंद्र की मरम्मत को मिले 11 लाख

    पूर्वी चंपारण जिले के 4449 आंगनबाड़ी केंद्रों में जो केंद्र भवन जर्जर हो गया है, उसके मरम्मत के लिए सरकार ने 11 लाख रुपये आवंटित किया है.

  • अरेराज मंदिर क्षेत्र के सौंदर्यीकरण पर "3.50 करोड़ खर्च की योजना

    पूर्वी चंपारण में पर्यटन की दृष्टि से आपार संभावनाएं हैं. केसरिया बौद्ध स्तूप, लौरिया अशोक स्तंभ, बापू द्वारा स्थापित प्रथम शिक्षा स्थली, गांधी स्मारक सहित कई ऐतिहासिक धरोहर है, जिन्हें विकास की मुख्यधारा से जोड़ा गया है. कई स्थलों को जोड़ने की कवायद चल रही है.

  • मंडल कारा में छापेमारी, पांच मोबाइल व चार चार्जर बरामद

    केंद्रीय कारा प्रशासन ने बुधवार को जेल में छापेमारी की. छापेमारी में पांच मोबाइल व चार चार्जर बरामद किया गया. जेल उपाधीक्षक सत्येंद्र कुमार सिंह ने नगर थाना में आवेदन दिया है. आवेदन में बताया है कि जेल प्रशासन द्वारा छापेमारी की गयी, जिसमें खिड़की से पांच मोबाइल व चार चार्जर बरामद हुआ है.

  • पचं के राजद जिला प्रभारी को जान से मारने की धमकी

    बेतिया के राजद जिला प्रभारी संजय कुमार निराला को जान मारने की धमकी मिली है. उन्होंने बुधवार को नगर थाना में आवेदन देकर शिकायत दर्ज कराया है. श्री निराला मधुबन थाना के लहलादपुर निवासी है. फिलवक्त वे छतौनी थाना के मठिया में रहते हैं. मामले को पुलिस ने गंभीरता से लेते हुए तहकीकात शुरू कर दी है.

  • मालखाना के प्रभार से मुक्त हुए रिटायर्ड दारोगा

    नगर थाने के मालखाना का फाइल लेकर प्रभार देने के लिए पिछले सात साल से चक्कर लगा रहे रिटायर्ड दारोगा केडी यादव को अब राहत मिल गयी. अब नगर इंस्पेक्टर अभय कुमार मालखाना का प्रभार लेंगे.

  • युवक पर चाकू से हमला कर 50 हजार की लूट

    बदमाशों ने एमएस कॉलेज के दो नंबर गेट के पास एक युवक पर चाकू से हमला कर 50 हजार कैश, मोबाइल व गले से सोने की चेन छीन ली. घटना सोमवार रात 8:30 बजे की है. घायल युवक विवेक तिवारी सुगौली थाने के छपरा बहास गांव का रहने वाला है. वह पटना में एक बिल्डर का बॉडीगार्ड है.

  • घायल युवक ने तोड़ा दम

    कोटवा थाने के कल्याणपुर वृत गांव में चाकू से घायल रंजन कुमार (22) की मौत हो गयी. उसका इलाज पटना के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा था. उसकी मौत की खबर मिलते ही घर में कोहराम मच गया. रंजन की शादी पांच माह पहले हुई थी. पति की मौत की खबर सुन नीपू देवी मूर्छित होकर गिर पड़ीं.

  • एक्स-रे प्लेट बदल बना दिया गया था नाबालिग

    पुलिस पर पिस्टल तान फरार शातिर गोविंदा की उम्र संबंधी रिपोर्ट ने नया मोड़ ले लिया है. रिपोर्ट में 27 साल के गोविंदा को 17 साल बताया गया है. डाक्टरों का कहना है कि एक्स-रे प्लेट बदल दिया गया है, जिस पर हमलोगों ने मंतव्य दिया था वह रिकाॅर्ड से गायब है और उसके स्थान पर दूसरा एक्स-रे प्लेट लगा दिया गया है.

  • नदी में गिरा एंबुलेंस, चालक की मौत

    मुफस्सिल थाने के बरियारपुर बाइपास के समीप प्राइवेट एंबुलेंस पुल की रेलिंग तोड़ते नदी में गिर गया. हादसे में चालक किशोर सिंह (20) की मौत हो गयी. घटना सोमवार सुबह करीब दो बजे की बतायी जा रही है. किशोर सिंह मुफस्सिल थाने के रूपडीह गांव का रहने वाला था. वह एंबुलेंस से मरीज को लेकर पटना गया था. वापस लौटते समय हादसा हुआ.

  • मोतिहारी सीडीपीओ सहित दर्जन भर अधिकारियों के वेतन पर लगायी रोक

    योजनाओं का प्रगति प्रतिवेदन संतोषजनक नहीं होने पर डीएम रमण कुमार ने नाराजगी जतायी है और दर्जन भर अधिकारियों का वेतन रोकते हुये जवाब-तलब किया है. स्वास्थ्य विभाग द्वारा संचालित इंद्रधनुष योजना में लापरवाही पाये जाने पर जहां आधा दर्जन पदाधिकारियों के वेतन पर रोक लगाने का निर्देश दिया है. वहीं सातनिश्चय योजना लक्ष्य से दूर होने पर जिला पंचायती राज पदाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है.

  • एक परिवार के सात लोगों के साथ की गयी मारपीट

    ठाकुरबाड़ी मोहल्ला में रंजिश को लेकर एक ही परिवार के सात लोगों पर रॉड व लाठी से मार बुरी तरह जख्मी कर दिया गया. घायलों काे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • लूट की प्लानिंग का एक दिन पहले मिला था इनपुट

    बंजरिया के सिंघिया सागर गांव के पास स्वर्ण व्यवसायी रामनाथ प्रसाद पर चाकू से हमला कर आभूषण लूटने की कोशिश करने वाले बदमाश की पुलिस ने पहचान कर ली है. रिमांड होम से फरार शातिर गोविंदा सहनी ने सहयोगियों के साथ मिलकर घटना को अंजाम दिया है. वह भटहा गांव का रहने वाला है.

  • पुलिस पर पिस्टल तान शातिर गोविंदा साथी संग हुआ फरार

    पुलिस को पिस्टल दिखा शातिर अपराधी गोविंदा सहनी साथी संग फरार हो गये. गोविंदा मुफस्सिल थाने के भटहा का रहने वाला है. उस पर हत्या, लूट व आर्म्स एक्ट के आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. बताया जाता है कि मुफस्सिल पुलिस ने हत्या व लूट मामले में गोविंदा को हथियर के साथ गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेजा था.

  • ट्रक ने दंपती को रौंदा, पत्नी की मौत, पति घायल, जाम

    छतौनी थाना अंतर्गत बड़ाबरियापुर डोमा चौक के समीप शनिवार शाम ट्रक ने दंपती को रौंद दिया. इसमें पत्नी की मौत घटनास्थल पर हो गयी, जबकि उसका पति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल वीरेंद्र साह काे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • बाइक के लिए विवाहिता को जला कर मार डाला

    दहेज में बाइक के लिए विवाहिता को केरोसिन तेल छिड़ककर ससुराल वालों ने जला दिया. गंभीर हालत में महिला को मोतिहारी के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया, जहां पर शुक्रवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी. घटना मलाही थाना क्षेत्र के नगदहा नारा गांव की है.

  • स्काॅर्पियो ने ऑटो में मारी ठोकर, तीन लोग घायल

    मोतीझील पर शनिवार की सुबह स्काॅर्पियो ने ऑटो में ठोकर मार दी. इसमें तीन लोग घायल हो गये. घायलों में ऑटो पर सवार यात्री तुरकौलिया कोरइया की शाहिदा खातून, शहर के बेलबनवा मोहल्ले की मोनी श्रीवास्तव व चालक खुदानगर मोहल्ले का गुड्डु कुमार शामिल है. तीनों काे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • दो महिलाओं को फरसा से मार किया जख्मी, भर्ती

    पिपरा थाने के सरियतपुर गांव में लालकुमारी देवी व उसकी गोतनी रंभा देवी को मारपीट कर घायल कर दिया गया. दोनों गंवास पर बैठी थी. दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • पुलिस पर पिस्टल भिड़ा शातिर बदमाश साथी संग हुआ फरार

    मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी में पुलिस पर पिस्टल भिड़ा शातिर विधि विवादित बंदी साथी संग फरार हो गया. वह मुफस्सिल थाने के भटहा गांव का रहने वाला है. उस पर हत्या, लूट व आर्म्स एक्ट के आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं. पुलिस अभिरक्षा से उसके फरार होने के बाद पुलिस की नींद हराम हो गयी है. उसकी गिरफ्तारी को लेकर पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

  • दवा दुकान से बदमाशों ने खरीदी थी नींद की गोली

    रघुनाथपुर से पॉलिटेक्निक के छात्र साहिल का अपहरण करने से पहले उसके चचेरे मामा नितेश ने बलुआ के एक दवा दुकान से नींद की गोली खरीदी थी. पुलिस ने नितेश व युवराज से जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने दवा दुकान का नाम बताया. पुलिस दोनों को साथ लेकर बलुआ में दवा दुकान पर छापेमारी की.

  • शहर की आबोहवा में जहर घोल रहा कचरे का धुआं

    शहर का बाइपास कचरा डंपिंग प्वाइंट बन गया है. छतौनी-कुंवारी देवी के बीच कूड़ा डंपिंग से राष्ट्रीय राज्यमार्ग 28 की हालत बीमार जैसी हो गयी है. नगर की गंदगी को एनएच किनारे डाल भले ही नप प्रशासन अपनी जिम्मेवारियों के निर्वहन कर पीठ थपथपा रहा है. लेकिन इससे शहरवासियों के सेहत पर बुरा असर पड़ रहा है.

  • छपरा जा रही बस पेड़ से टकरायी पूर्वी चंपारण के नौ घायल, रेफर

    एनएच-101 होकर छपरा जा रही यात्रियों से भरी बस की स्टेयरिंग फेल होने से शुक्रवार की सुबह पेड़ से टकरा गयी. इस हादसे में 15 यात्री घायल हो गये. बस दुर्घटना में घायल यात्रियों में सीमावर्ती पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थाना क्षेत्र के नयागांव निवासी रमेश साह, सुनील कुमार, रोहित कुमार, प्रतिमा देवी, नेहा कुमारी, गुंजा कुमारी, बनियापुर गांव की सुमन

  • महिला बंध्याकरण में गिरा जिले का ग्राफ

    बंध्याकरण का ग्राफ दिन प्रतिदिन गिरता जा रहा है. इसके कई कारण हैं. पहला कारण आशा का समय से भुगतान न होना, दूसरा जांच के लिए कई कीट का अस्पताल में न होना है. वर्ष 2016 में 774 महिलाओं का बंध्याकरण हुआ. वहीं 2017 में 712 महिलाओं का बंध्याकरण हुआ.

  • हार्डकोर नक्सली श्यामबाबू गिरफ्तार

    चकिया से हार्डकोर नक्सली श्यामबाबू राम पकड़ा गया. एसटीएफ की टीम ने सूचना के आधार पर श्यामबाबू को गिरफ्तार किया है. वह मधुबनी थाने के कौड़िया गांव का रहने वाला है. श्यामबाबू उत्तर बिहार जोनल कमेटी के सचिव व प्रहार के नाम से नक्सल संगठन में चर्चित पांच लाख के इनामी रामबाबू राम उर्फ राजन का सगा भाई है.

  • छात्र साहिल की हत्या के विरोध में किया प्रदर्शन

    पॉलिटेक्निक छात्र साहिल की हत्या के विरोध में गुरुवार को शहर के कचहरी चौक पर कॉलेज के छात्रों व बिहार नवयुवक सेना सदस्यों ने प्रदर्शन करते हुए साहिल के हत्यारों को फांसी देने के साथ मुआवजा व परिवार की सुरक्षा की मांग पर अड़ गये. इस दौरान करीब तीन घंटे तक जाम लगा रहा.

  • साहिल हत्याकांड में फाॅरेंसिक टीम ने की जांच, लिया सैंपल

    पॉलिटेक्निक के छात्र साहिल हत्याकांड में गुरुवार को क्षेत्रीय विधि विज्ञान प्रयोगशाला की टीम रघुनाथपुर ओपी थाना क्षेत्र के गदरिया मोड़ स्थित कांवरिया आश्रय पहुंची. इसी आश्रय में साहिल तिवारी की निर्मम हत्या चाकू से गला रेतकर मामा नितेश तिवारी द्वारा कर दी गयी थी.

  • चचेरे मामा की करतूत, साहिल की हत्या कर मांगी थी 15 लाख फिरौती

    रघुनाथपुर से अपहृत पॉलिटेक्निक के छात्र साहिल कुमार के अपहरण व हत्याकांड का खुलासा कर लिया गया है. उसके चचेरे मामा नितेश तिवारी ने पैसे के लिए उसका अपहरण किया, उसके बाद हत्या कर उसके परिजनों से 15 लाख की फिरौती मांगी. एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि नितेश के साथ अपहरण व हत्या की साजिश में शामिल युवराज गिरि, शव को ठिकाना लगाने के लिए जेसीबी से गड्ढा खोदने वाले चालक टुन्ना सहनी को गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • ट्रक व बोलेरो में भिड़ंत, एक की गयी जान

    रमना टोला के समीप डीएवी स्कूल के सामने एसएच 74 पर गुरुवार को ट्रक व बोलेरो की टक्कर में बोलेरो चालक की मौत घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि बोलेरो सवार एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मौके पर पहुंची पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से जख्मी को पीएचसी में भर्ती कराया, जहां इलाज के बाद स्थिति को गंभीर देखते हुए मोतिहारी रेफर कर दिया गया.

  • अगवा पॉलिटेक्निक छात्र की हत्या, गड्ढे में मिला शव

    15 नवंबर को रघुनाथपुर से अगवा पॉलिटेक्निक छात्र साहिल तिवारी की गला रेत कर हत्या कर दी गयी. उसका शव बुधवार को बालगंगा स्थित धनौती नदी के किनारे से बरामद किया गया. शव बरामदगी के लिए पुलिस को नौ फीट खुदाई करनी पड़ी. उसके दोनों हाथ पीछे बंधे हुए थे.

  • नहीं रुक रहा डेंगू का कहर, डेढ़ माह में 500 मरीज चिह्नित

    पूर्वी चंपारण जिले में डेंगू का कहर रुकने का नाम नहीं ले रहा है. प्रतिदिन सदर अस्पताल सहित शहर के निजी चिकित्सकों के यहां मरीजों का आना जारी है. विभिन्न क्लिनिकों का भ्रमण करने के बाद जो आंकड़े सामने आ रहे हैं वह चौकानेवाले हैं. आंकड़ों के अनुसार पिछले एक से डेढ़ माह में 400-500 मरीज विभिन्न क्लिनिकों में भर्ती हुए और ईलाज कराये.

  • आत्महत्या का मामला हत्या में बदला, करायी प्राथमिकी, आठ आरोपित

    थाना क्षेत्र के केसरिया टोला स्थित मोहल्ला में मंगलवार को घटित आत्महत्या का मामला अब हत्या में बदल गया है. मामले में मृतका के पिता मधुबन थाना क्षेत्र के जोगौलिया नन्दीराम छपरा निवासी रामचंद्र राम ने केसरिया थाना में आवेदन देकर दामाद इन्द्रदेव राम, महादेव राम, गगनदेव राम सहित आठ लोगों पर पुत्री की गला दब हत्या का आरोप लगाया है.

  • जिले के आठ शहरी क्षेत्रों में लगेंगे प्रीपेड बिजली मीटर

    पूर्वी चंपारण जिले में बिजली चोरी पर रोक लगाने व अवश्यकतानुसार खर्च के लिए उपभोक्ताओं के घर अब प्रीपेड बिजली मीटर लगेंगे. मोबाइल की तरह प्रतिमाह रिचार्ज कराना होगा. बिजली खर्च के अनुसार पैसा समाप्त होने के 24 घंटे पहले से मीटर बजने लगेगी. घंटी के बाद रिचार्ज नहीं कराया तो आपके घर की बिजली गुल हो जायेगी.

  • जिले की 41 पंचायतों में बनेगा पंचायत सरकार भवन

    पूर्वी चंपारण जिले में 85 आवेदनों में 41 पंचायतों के लिए पंचायत सरकार भवन सह पंचायत सचिवालय की स्वीकृति सरकार ने दे दी है. शेष आवेदनों पर क्रमवार में विभाग विचार करेगी. एक पंचायत भवन के निर्माण पर 1.14 करोड़ खर्च होंगे. वर्तमान में 41 की स्वीकृति दी गयी है और चार पर स्वीकृति की अंतिम मोहर लगना शेष है.

  • करंट की चपेट में आने से आशा कार्यकर्ता की मौत

    कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के हीरापुर गांव निवासी आशा कार्यकर्ता श्यामा कुमारी 37 वर्ष की मौत विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आने मंगलवार को हो गयी. मृतका तेलहारा पंचायत के हीरापुर आंगनबाड़ी केन्द्र संख्या 72 पर कार्यरत थी.

  • अपराधियों ने सोये अवस्था में युवक को मारी गोली, घायल

    थाना क्षेत्र के बखरी पंचायत स्थित बैरागी टोला गांव में सोमवार की रात सोये अवस्था में बाइक सवार अपराधियों ने रविरंजन यादव को गोली मार दिया. गोलीकांड में रविरंजन गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • मंगुराही बाजार के पास एंबुलेंस घेरकर पुलिस अभिरक्षा से अभियुक्त को छुड़ाया

    मेहसी थाने के चकलालु से नशे की हालत में गिरफ्तार दहेज उत्पीड़न के आरोपी मो अफताब कुरैसी को उसके परिजनों ने पुलिस अभिरक्षा से मुक्त कर लिया. पुलिस उसे एम्बुलेंस से लेकर मुजफ्फरपुर जा रही थी. इस दौरान पीछा कर मंगुराही बाजार के पास परिजनों ने एम्बुलेंस को घेर लिया.

  • मोतिहारी : अररिया ने पूर्णिया व सीतामढ़ी ने बक्सर को हराया

    मोतिहारी : कला संस्कृति एवं युवा विभाग, बिहार सरकार, खेल प्राधिकरण पटना, इस्ट चंपारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन और जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में गांधी मैदान में चल रहे एसजीएफआइ टी-20 अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट में सोमवार को ग्राउंड-1 पर प्रथम सत्र के मैच में बांका की टीम के नहीं आने पर नवादा की टीम को वाकओवर मिल गया.

  • खेत पटाने के बहाने बुलाया नदी में डूबा कर ले ली जान

    सुंदरपट्टी गांव में शनिवार की रात खेत पटवन के बहाने बुलाकर दूध व्यवसायी प्रयाग राय की नदी में डूबा कर हत्या कर दी. हत्या के बाद शव को नदी में फेंक दिया. इस दुखद घटना से लोगों में आक्रोश है. मामले को लेकर पत्नी प्रेमशीला देवी रविवार को थाने में आवेदन दिया है. इसमें

  • नेपाली शराब और पिकअप के साथ तस्कर गिरफ्तार, जेल

    मुफस्सिल पुलिस ने कमेटी चौक से पिकअप सहित भारी मात्रा में नेपाली शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार शराब तस्कर मनोज गिरि ढाका थाने के बखरी का रहने वाला है. वह नेपाल से शराब की खेप लेकर ढाका के रास्ते मोतिहारी आ रहा था. सूचना के आधार पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया है.

  • दो महिलाओं को पीटा

    जीवधारा बाजार में एक व्यक्ति के घर व दुकान पर चढ़कर दो महिलाओं के साथ मारपीट कर 13 हजार रुपये व सोने का चेन छीनने का मामला सामने आया है. घटना में संलिप्त दो आरोपितों को लोगों ने पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया है, जबकि एक आरोपी भाग निकला है.

  • भवन के नक्शा व मानक की जांच को टीम गठित

    शहर में बिना नक्शा स्वीकृति व मानक के अनुरूप मकान नहीं बनाने वालों की खैर नहीं है. नप प्रशासन मानक के अनुरूप मकान नहीं बनाने वालों के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करेगा.

  • सुगौली में एमडीएम के किचेन का बॉयलर फटा, तीन की मौत

    सुगौली के बंगरा रेलवे गुमटी से करीब 100 मीटर की दूरी पर केंद्रीयकृत किचेन (नव प्रयास) का बॉयलर जोरदार आवाज के साथ फट गया. घटना शनिवार की सुबह करीब 4:55 बजे हुई. हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी. वहीं, चार लोग घायल हो गये.

  • पैक्स चुनाव : सात लाख 98 हजार मतदाता देंगे वोट

    पैक्स मतदाता सूची प्रकाशन के बाद चुनावी सरगर्मी तेज हो गयी है. प्रत्याशी बूथ स्तर पर वोट प्रतिशत के गुणा-भाग में लगे हैं. हर कोई अपने-अपने हिसाब से गणित को सुझलाने का प्रयास कर रहे हैं. इस बार के पैक्स चुनाव में प्रत्याशियों की नजर नये मतदाताओं पर है. पैक्स के नये सदस्य बने मतदाओं की संख्या में इस बार काफी बढ़ोतरी हुई है.

  • जमीन क्रय-बिक्री की जांच करेगी कमेटी

    सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर जमीन क्रय-विक्रय, मंदिर के संचालन में पड़ी शिकायतों की जांच के लिए डीएम द्वारा तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया गया है. कमेटी में एडीएम अध्यक्ष, एडीएम आपदा व अरेराज एसडीओ सदस्य होंगे. कमेटी मंदिर के संबंध में शिकायतें व बिना अनुमति मंदिर जमीन की बिक्री की जांच करेगी.

  • 150 कार्टन शराब जब्त, तस्कर फरार

    ब्रह्मपुरी गांव स्थित भुसौली से पुलिस ने शुक्रवार रात छापेमारी कर 150 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है. भुसाैली में शराब का स्टॉक छुपाने की सूचना सदर एएसपी विनीत कुमार को मिली. इसके बाद नगर इंस्पेक्टर अभय कुमार, मुफस्सिल के प्रभारी थानाध्यक्ष कंचन भास्कर, सुगौली व बंजरिया प्रभारी थानाध्यक्ष मो. शोएब ने छापेमारी की, जहां भुसाैली में छुपाकर रखी गयी शराब बरामद की गयी.

  • उधार मीट नहीं देने पर दुकानदार को पीटा, केस

    थाना से महज सौ गज की दूरी पर शांति चौक स्थित मीट दुकानों में बदमाशों ने करीब एक घंटे तक मारपीट व लूटपाट की. सूचना के बाद भी पुलिस के नहीं पहुंचने पर व्यवसायियों में आक्रोश है. मामले को लेकर मीट दुकानदार मो. आलम देवान ने थाना में एक आवेदन दिया है.

  • MDM का खाना बनानेवाली एजेन्सी के रसोईघर का बॉयलर फटा, चार लोगों की मौत, बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

    रक्सौल : पूर्वी चंपारण जिले के सुगौली प्रखंड की बंगरा गुमटी के पास संचालित केंद्रीयकृत रसोइघर में शनिवार की सुबह बॉयलर में विस्फोट होने के बाद उसमें काम करनेवाले चार लोगों की मौत होने की बात कही जा रही है. हालांकि, मृतकों की संख्या स्पष्ट नहीं है. मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. वहीं, हादसे में दो लोग घायल हो गये हैं.

  • देर रात मोहल्लों में पुलिस नहीं लगाती है गश्ती

    शहर व आसपास के क्षेत्रों में चोरी की बढ़ती घटनाओं से आमलोग परेशान है. पुलिस चोरी के बाद जांच की खानापूर्ति जरूर कर रही है. लेकिन पिछले तीन महीने के अंदर चोरी की किसी बड़ी घटना का खुलासा नहीं कर सकी है.

  • चरस के साथ गिरफ्तार हुई महिला को दस साल की सजा

    सप्तम सत्र न्यायलय के न्यायाधीश भरत सिंह ने चरस तस्करी के एक मामले की सुनवाई करते हुए महिला तस्कर जैरून नेशा को दोषी करार दिया है. वह रक्सौल लक्ष्मीपुर की है.

  • गल्ला व्यवसायी पर हमला कर 2.25 लाख की छिनतई

    रढिया पावर ग्रिड के पास गल्ला व्यवसायी पर जानलेवा हमला किया गया. साथ ही सवा दो लाख रुपये छीन लिया. मामले में गल्ला व्यवसायी ने गुरुवार देर शाम गोविंदगंज थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें तीन नामजद सहित दो अज्ञात को आरोपित किया है. पुलिस प्राथमिकी दर्ज कर मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • दो मालखाना प्रभारी निलंबित

    नगर व ढाका थाने के मालखाना प्रभारी को एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने निलंबित कर दिया है. उनपर मुख्यालय के निर्देश की अवहेलना का आरोप है. नगर थाना के मालखाना प्रभारी शाहिद आलम व ढाका थाना के मालखाना प्रभारी राजकिशोर यादव को निलंबित करते हुए दोनों पर विभागीय कार्रवाई भी शुरू की गयी है.

  • जयमंगल हत्याकांड मामले में आरोपितों के घर चिपकाया पर्चा

    मुफस्सिल थाने के रायसिंघा के जयमंगल सिंह हत्याकांड में फरार चार आरोपितों का घर कुर्क होगा. शुक्रवार को पुलिस ने कुर्की के आदेश के लिए न्यायालय में अर्जी दी है. इससे पहले चारों आरोपितों के घर पर डुगडुगी बजा कर पर्चा चिपकाया.

  • तुरकौलिया में सीएसपी केंद्र से 4.30 लाख रुपये की लूट

    बाइक सवार अपराधियों ने गुरुवार को दिनदहाड़े सीएसपी सेंटर में घुसकर उसके संचालक जयप्रकाश कुमार से 4.30 लाख रुपये लूट लिये. घटना तुरकौलिया थाने के सेमरा बाजार की है. अपराधी आपाची बाइक पर तीन की संख्या में थे. सीएसपी सेंटर पर पहुंच जयप्रकाश से पिस्टल का भय दिखा रुपये से भरा बैग लूट लिया.

  • एक लाख रुपये जमा करने के बाद 57 हजार के लिए मरीज और परिजन को रोक लिया

    डॉक्टर को धरती का भगवान कहा जाता है, लेकिन छतौनी में एक डॉक्टर पैसे के लिए हैवान बन गया. उसने इलाज का पूरा बिल चुकता करने के लिए मरीज को नर्सिंग होम में रोक लिया. तीन दिनों से मरीज व उसके परिजन नर्सिंग होम में रुके हुए हैं, उनके पास इलाज का पूरा खर्च चुकता करने के लिए पैसा नहीं है.

  • व्यवसायी से गेहूं बेचने के नाम पर 6.51 लाख की ठगी

    छपरा के फ्लावर मिल संचालक अजय ओझा से गेहूं बेचने के नाम पर 6.51 लाख की ठगी कर ली गयी. इसे लेकर अजय ने छतौनी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने सीए रूपक कुमार व उसके दोस्त रंजन कुमार को आरोपित किया है. दोनों छतौनी के रहनेवाले हैं. अजय ने बताया कि छपरा में उसकी फ्लावर मिल है.

  • एंबुलेंस कर्मियों का प्रदर्शन

    एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने स्थानीय सिविल सर्जन कार्यालय के समक्ष गुरुवार को एकदिवसीय धरना-प्रदर्शन का आयोजन किया. आक्रोशित कर्मचारियों ने एंबुलेंस कंट्रोलर के मनमानी के खिलाफ नारेबाजी की. प्रदर्शनकारी कर्मचारियों ने कहा कि यदि दो दिनों के अंदर एंबुलेंस कंट्रोलर का स्थानांतरण नहीं हुआ तो सभी एंबुलेंस कर्मी अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जायेंगे.

  • शराब की छह भठ्ठियां ध्वस्त

    संग्रामपुर कोइरगवा चौर में पुलिस ने छापेमारी कर आधा दर्जन शराब की भठ्ठियों को ध्वस्त की है. वही एक हजार लीटर शराब नष्ट की गयी. इसके अलावा सौ लीटर चुलाई शराब बरामद की गयी. छापेमारी का नेतृत्व कर रहे डीएसपी ज्योति प्रकाश ने बताया कि सूचना मिली थी कि संग्रामपुर के कोइरगवा चौर में चुलाई शराब की तस्करी हो रही है. इसके बाद जिला से गठित टीम व अरेराज, पहाड़पुर, गोविंदगंज व संग्रामपुर थाना अध्यक्ष के साथ कोइरगवा में छापेमारी की गई.

  • रेलवे परिसर में हृदयघात से वृद्ध की गयी जान

    बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन के टिकट बुकिंग काउंटर के समीप गुरुवार को एक वृद्ध की मौत हृदयघात से हो गयी. उसकी पहचान पकड़ीदयाल के भागवान राय के रूप में की गयी है.

  • तुरकौलिया में सीएसपी केंद्र से 4.30 लाख रुपये की लूट

    बाइक सवार अपराधियों ने गुरुवार को दिनदहाड़े सीएसपी सेंटर में घुसकर उसके संचालक जयप्रकाश कुमार से 4.30 लाख रुपये लूट लिये. घटना तुरकौलिया थाने के सेमरा बाजार की है. अपराधी आपाची बाइक पर तीन की संख्या में थे. सीएसपी सेंटर पर पहुंच जयप्रकाश से पिस्टल का भय दिखा रुपये से भरा बैग लूट लिया.

  • कल्याणपुर में स्कूल बस पेड़ से टकरायी 10 बच्चे घायल, दो की हालत गंभीर

    थाना क्षेत्र के कैथवलिया में छात्रों से भरी स्कूली बस पेड़ से टकरा कर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. हादसे में करीब दर्जन भर स्कूली बच्चे घायल हो गये, जिनमें दो बच्चों की हालत गंभीर है. बस पर आरपा इंटरनेशनल स्कूल लिखा हुआ है. स्थानीय लोगों के सहयोग से घायल बच्चों को इलाज के लिए चकिया भेजा गया.

  • जले कागजात की राख से निकल रही फर्जीवाड़े की गंध

    शिक्षा विभाग से जुड़े मंगल सेमिनरी छात्रावास में रखी संचिका में लगी आग के बाद राख के ढेर से फर्जीवाड़े की गंध आ रही है. मामले में जुड़े अधिकारी व कर्मियों के पसीने छूट रहे हैं. तीन दिन बाद तक विभाग ठोस नतीजे पर नहीं पहुंचा है. डीएम की जांच कमेटी के बाद डीइओ ने भी दो सदस्यीय जांच कमेटी गठित की है, जिसमें डीपीओ स्थापना व लेखा को शामिल किया गया है. डीएम रमण कुमार ने मामले को गंभीर बताया और कहा कि अगलगी की घटना के घं

  • शादी से इंकार करने पर नाबालिग को किया अगवा

    एक गांव में घर पहुंच कर 14 वर्षीय नाबालिग लड़की से शादी करने के लिए उसकी मां को धमकी दी. शादी से इंकार करने पर उसे कुछ दिनों बाद अगवा कर लिया. मामले में थाने में आवेदन दिया गया है. इसमें विसुनपुर तारा के सोनू कुमार, उसकी मां के अलावा पुकारी देवी व अजय राउत को आरोपित किया है

  • बाइक सवार बदमाशों ने की हवाई फायरिंग, फेंका पर्चा

    बाइक सवार दो नकाबपोश हथियारबंद बदमाशों ने बुधवार सुबह घोड़ासहन बाजार के आंबेदकर चौक, गैस गोदाम, श्रीपुर चौक तथा श्रीपुर गांव समेत चार जगहों पर हवाई फायरिंग कर पुलिस को चुनौती दी है. इसके बाद पर्चा फेंकते हुए कुंडवाचैनपुर की ओर भाग निकले.

  • शराब तस्करों ने चौकीदार के भाई के साथ की मारपीट

    शराब तस्करों ने चौकीदार प्रतोष सिंह के भाई को मारपीट कर घायल कर दिया. साथ ही चौकीदार को जान से मारने की धमकी दी है. घटना भोपतपुर बझिया बाजार की है. इस संबंध में गवंद्री के संतोष कुमार सिंह ने पीएचसी में पुलिस के समक्ष बयान दिया है. इसमें भोपतपुर नयाटोला का विनोद यादव व मूरत यादव तथा भोपतपुर अहिरौलिया का नीरज सिंह व भागेश्वर सिंह को आरोपित किया है.

  • 1.33 करोड़ के गबन में उमाकांत गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर राज्य खाद निगम में डोर-टू-डोर डिलेवरी कार्य में शामिल ठेकेदार उमाकांत ठाकुर 1.33 करोड़ के गबन मामले में नगर पुलिस के हत्थे चढ़ गये, उनकी गिरफ्तारी शहर के सपही देवी पास स्थित मोहल्ला से हुई है. मामले में उसके पार्टनर अमित कुमार ने सात लोगों पर गबन व रुपये के फर्जीवाड़े की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • डूबने से एक की मौत, दो लापता

    मुफस्सिल थाने के हराजपुर गांव में सोमवार देर शाम शौच करने गये एक युवक नदी में डूब गया. मंगलवार की सुबह नदी किनारे उसका शव पड़ा मिला. युवक हराजपुर का बागड़ मांझी (32) था. उसके पिता लंगटू मांझी शव लेकर थाना पहुंचा.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर पीटा

    तुरकौलिया थाना अंतर्गत छेड़खानी का विरोध करने पर लड़की के परिजनों को घर में घुस पीटा गया. घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मामले में नगर थाना में आवेदन दिया गया है. बताया जाता है कि युवती पड़ोसी के घर जा रही थी. इसी दौरान बीच रास्ते में राघो यादव का साला अपने एक दोस्त के साथ उसे घेर लिया.

  • मछली व्यवसायी से 70 हजार की लूट

    मुफस्सिल थाने के बसतपुर पोखर के पास बदमाशों ने मछली व्यवसायी अजय कुमार व उसके पिता अमर मुखिया पर चाकू से हमला कर 70 हजार रुपये लूट लिया. घटना सोमवार की है.

  • वर व वधू पक्ष के बीच मारपीट

    शहर के चांदमारी एकौना मोहल्ला में रामाश्रय सिंह व उसके पुत्र के ससुराल वालों के बीच जमकर मारपीट हुई. घटना को लेकर दोनों गुटों ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. रामाश्रय सिंह ने बताया कि वह दरवाजे पर बैठ ग्रामीणों के साथ बाढ़ राहत वितरण में गड़बड़ी पर चर्चा कर रहे थे. इसी दौरान उनकी पतोहू के मायके वालों ने 17

  • अधिवक्ता पुत्र का पांचवें दिन भी नहीं मिला सुराग, अपहरण की आशंका

    शहर के चांदमारी मोहल्ला से लापता अधिवक्ता पुत्र हिमांशु कात्यान (30) का पांचवें दिन भी कोई सुराग नहीं मिला. काफी खोजबीन के बाद अधिवक्ता अवधकिशोर पांडेय ने हिमांशु के अपहरण व हत्या की आशंका जताते हुए नगर थाना में आवेदन दिया है. बताया कि हिमांशु मर्चेंट नेवी में काम करता है.

  • बाइक चोरी के आरोप में दो युवकों को भीड़ ने पीटा

    चाईबासा : मुफस्सिल थाना के डिलियामार्चा गांव में बाइक चोरी के आरोप में दो युवकों की भीड़ ने पिटाई कर दी. घटना सोमवार की दोपहर दो बजे की है. दोनों युवक बड़ी बाजार क्षेत्र के रहनेवाले हैं, जिसमें एक नाबालिग है. मो तौसिफ अहमद असरा मस्जिद मुहल्ला का है, जबकि नाबालिग धोबी तालाब क्षेत्र का है. ग्रामीणों की पिटाई से नाबालिग का बायां हाथ टूट गया है.

  • 30 नवंबर तक क्लबों का किया जायेगा पंजीयन

    सभी आठों क्लबों का पंजीयन अनिवार्य है. 30 नवंबर तक क्लबों का पंजीयन किया जायेगा. रविवार को हुई इस्ट चंपारण डिस्ट्रिक्ट क्रिकेट एसोसिएशन में क्रिकेट की गतिविधियों पर विस्तार से चर्चा की गयी और बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के पूर्व सचिव में मनमानी करने का आरोप लगाया गया.

  • अयोध्या फैसले के दूसरे दिन भी प्रशासन मुस्तैद

    अयोध्या फैसले के दूसरे दिन भी जिले में प्रशासन की पूरी मुस्तैद रहा. मस्जिदों, मंदिरों व अन्य संवेदनशील स्थलों पर सुरक्षा के जवान दिन भर तैनात रहे और हर तरह की संभावित परिस्थितियों पर पैनी नजर रखे हुए थे. शहर के मेनरोड स्थित जमा मस्जिद, भवानीपुर जिरात, नकछेट टोला व अगरवा मंदिर सहित सभी इलाकों में गश्ती होती रही और अफवाह फैलाने की मंशा रखने वाले पर नजरें टीकी रही.

  • जोगिया मुसहरी टोला में नहीं जले चूल्हे

    शनिवार की रात सोनबरसा पंचायत के जोगिया मुसहरी टोला के गणेश मांझी व जलेश्वर मांझी के पूरे परिवार की सड़क हादसे में मौत के बाद गांव में मातमी सन्नाटा छाया हुआ है. शनिवार को लोगों ने घर का चूल्हा नहीं जलाया. ग्रामीण भगवान को कोस रहे थे और इस अनहोनी पर आंसू बहा रहे थे.

  • घोड़ासहन रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव

    स्थानीय रेलवे स्टेशन के पश्चिमी सिग्नल रेल ट्रैक से शनिवार की सुबह आरपीएफ एवं जीआरपी ने 31 वर्षीय युवक का शव बरामद किया है. शव मिलने की सूचना पर पूरे बाजार में सनसनी फैल गई और देखने के लिए लोगो की भीड़ जमा हो गयी.

  • रक्सौल में हवाला के 18 लाख के साथ तीन युवक गिरफ्तार

    वीरगंज पुलिस ने हवाला कारोबार से जुड़े तीन भारतीय नागरिकों को गिरफ्तार किया है. शुक्रवार की सुबह तीन अलग-अलग बाइक पर करीब 18 लाख रुपये लेकर नेपाल जा रहे तीनों युवकों को वीरगंज के रजत जयंती चौक के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. प्रेस वार्ता में पर्सा के एसपी सोमेन्द्र सिंह राठौर ने इसकी जानकारी दी.

  • पताही से हार्डकोर नक्सली किशोरी पासवान गिरफ्तार

    पुलिस ने थाना क्षेत्र के बोकानेकला गांव में गुरुवार की रात्रि छापेमारी कर नक्सली किशोरी पासवान को गिरफ्तार कर लिया है. वह चकिया थाना के हरपुरनाग रेलवे स्टेशन के समीप विस्फोट कर रेलवे ट्रैक उड़ाने में शामिल है. नक्सली से पुलिस पूछताछ कर रही है.

  • जिला राजस्व शाखा का कर्मचारी बर्खास्त

    समाहरणालय परिसर में स्थित जिला राजस्व शाखा के शराबी राजस्व कर्मी मनोज कुमार पांडेय को डीएम रमन कुमार ने बर्खास्त कर दिया है. पिछले साल 8 जून को कर्मी अपने कार्यालय कक्ष में शराब पीते पकड़ा गया था. उत्पाद विभाग की टीम ने उसे पकड़ा था और आवश्यक प्रक्रियाएं पूरी करने के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इस घटना के एक दिन बाद यानी नौ जून को कार्यालय के प्रभारी पदाधिकारी ने मामले को गंभीरता से लेते हुए निलंबित

  • मोबाइल चोर गिरफ्तार

    मोबाइल छीन कर भाग रहे एक चोर को लोगों ने पकड़ कर जमकर पिटाई की. जिला परिषद के प्रधान सहायक शिवनाथ महतो ने नगर थाना में आवेदन देकर बताया है कि वह मोबाइल देख रहे थे. इसी बीच एक युवक आया और मोबाइल छीन कर भागा. हल्ला करने पर लोगों ने धर दबोचा.

  • पूर्वी चंपारण सहित 15 जिलों में मेडिकल कॉलेज खोलने की तैयारी

    पूर्वी चंपारण सहित राज्य के 15 जिलों में मेडिकल कॉलेज की स्थापना की तैयारी है. केंद्र सरकार की योजना (विद्यमान जिला/रेफरल अस्पतालों से संबंधित नये मेडिकल कॉलेज की स्थापना) के तहत मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इन जिलों से प्रस्ताव मांगा है.

  • आईटीआई कॉलेज व बाढ़ आश्रय निर्माण पर खर्च होंगे 65 करोड़

    पूर्वी चंपारण जिले में ग्रामीण क्षेत्र के छात्रों को टेक्निकल शिक्षा देने के लिए सरकार ने तीन आईटीआई कॉलेज भवन सह छात्रावास निर्माण के लिए राशि आवंटित कर दी है. विभागीय स्तर पर टेंडर प्रक्रिया भी पूरी कर ली गयी है. एक कॉलेज भवन सह छात्रावास के निर्माण पर 16 करोड़ रुपये खर्च होंगे.

  • ट्रेवेल्स एजेंसी में छापा,लैपटॉप पांच पेन ड्राइव व तीन सिम जब्त

    ढाका स्थित ट्रेवेल्स एजेंसी के प्रतिष्ठान पर आरपीएफ मोतिहारी की टीम ने गुरुवार को छापेमारी की. इस दौरान दुकानदार छापेमारी टीम की भनक पर भीड़ का फायदा उठा भागने में सफल रहा. आरपीएफ इंस्पेक्टर अर्जुन कुमार यादव ने बताया कि प्रतिष्ठान से दो तत्काल टिकट सहित अन्य पुराने रेल यात्रा टिकट बरामद की गयी है.

  • चांदमारी से अधिवक्ता पुत्र लापता, शिकायत दर्ज

    शहर के चांदमारी मोहल्ला निवासी हिमांशु कात्यायन बुधवार दोपहर से लापता है. उसके मोबाइल पर किसी ने फोन कर बुलाया. वह घर से निकला, उसके बाद वापस नहीं लौटा. देर रात तक घर वापस नहीं लौटने पर परिजनों ने खोजबीन शुरू की, लेकिन उसका कही सुराग नहीं मिला.

  • पूर्वी चंपारण : प्रेमी के साथ मां को अवैध संबंध बनाते बेटे ने देख लिया, फिर...

    चिरैया (पूर्वी चंपरण) : अवैध संबंध छिपाने को लेकर मां ने अपने ही बेटे की गला घोंट कर हत्या कर दी. मामला जिले के चिरैया थाना क्षेत्र के रामपुर गांव का है. सूचना पर पहुंची चिरैया पुलिस ने कुमार सुधांशु उर्फ चुलबुल कुमार (11) के पिता विजय कुमार सिंह, मां रानी देवी व आशिक ओमप्रकाश बैठा को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों से पूछताछ की जा रही है. शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया गया है.

  • बेतिया में व्यवसायी की हत्या, गुस्साये लोगों ने पुलिस जीप समेत कई वाहन फूंके

    शहर से सटे हाट सरैया के मछली व्यवसायी मुन्ना साह की मंगलवार की सुबह बाइक सवार अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. हत्यारों ने घटना को उस समय अंजाम दिया, जब मुन्ना बाइक से बाजार समिति जा रहे थे. इसी दौरान शांति कन्या विद्यालय के समीप अपराधियों ने उनके सिर व छाती में गोली मार दी.

  • बेटी के घर विवाद सुलझाने गये पिता की पीटकर हत्या

    बेटी के घर विवाद सुलझाने गये पिता की बेटी के ससुराल वाले ने पीट-पीट कर हत्या कर दी. घटना गोविंदगंज थाना के भेलानारी गांव की है. पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया. उसकी पहचान पहाड़पुर थाना क्षेत्र के बलुवा थरुहट के उमाकांत मिश्र के रूप में हुई है. मृतक के पोता अनीश कुमार के आवेदन पर ससुर सहित आधा दर्जन लोगों पर हत्या की प्राथमिकी दर्ज हुई है.

  • सड़क हादसे में युवक की मौत

    नगर थाना अंतर्गत एनएच 28 पर मंगलवार दोपहर चंडी माई स्थान के समीप स्काॅर्पियो व ऑटो की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी. युवक छौड़ादानो थाने के दूहोसुहो गांव का मो. अताउल्लाह (23) था. चालक स्कॉर्पियो छोड़ फरार हो गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. इंस्पेक्टर अभय कुमार ने बताया कि स्काॅर्पियो जब्त कर ली गयी है.

  • दो गुटों के बीच झड़प में पांच घायल, प्राथमिकी

    मुफस्सिल थाने के सैनगर गांव में दो गुटों के बीच मारपीट में पांच लोग घायल हो गये. घायलों में श्रीकांति देवी, उसका पति कुशहर साह, अमरनाथ साह के अलावा शोभा देवी व आकाश कुमार शामिल है. सभी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस संबंध में दोनों गुटों ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • आधा दर्जन लूटकांडों का हुआ खुलासा, दो गिरफ्तार

    पुलिस ने आधा दर्जन सीएसपी व गैस एजेंसी के कर्मियों से लाखों रुपये लूटने वाले शातिर अपराधी जितेंद्र पटेल व शिवम कुमार को गिरफ्तार किया है, उनके पास से 22 हजार नकद बरामद हुआ है. जितेंद्र चिरैया गंगापीपरा का रहने वाला है. वहीं, विकास मधुबनी का बताया जाता है. दोनों की गिरफ्तारी उनके घर से हुई है.

  • अक्तूबर में सात हत्या व 18 लूट की हुईं घटनाएं

    पूर्वी चंपारण में अक्तूबर में बदमाशों ने जमकर उत्पात मचाया. बदमाशों ने सात लोगों की हत्या कर दी. वहीं 18 लूट की घटनाओं को अंजाम दिया है. सबसे अधिक चकिया अनुमंडल में लूट की घटनाएं हुईं हैं.

  • पूर्वी चंपारण : स्वतंत्रता आंदोलन के गवाह नीम के पेड़ का चबूतरा तोड़ की सिंचाई

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : जिले के तुरकौलिया स्थित ऐतिहासिक नीम के पेड़ को बचाने की जद्दोजहद प्रशासनिक स्तर पर कागजी प्रक्रिया में है, दूसरी ओर ग्रामीणों ने पेड़ को धरोहर बताते हुए बचाने के लिए चबूतरा को तोड़ डाला है. नीम के पेड़ के नीचे 1917 में किसानों की व्यथा सुनने गांधी जी आये थे.

  • तीन महीने के बाद भी पुलिस के हाथ खाली

    तीन महीने पहले गायब प्रीतम का अब तक सुराग नहीं मिला है. परिजन लगातार थाने का चक्कर लगा कर थक गये हैं. 22 जुलाई 2019 को बाढ के दौरान प्रीतम अपने दादा जलधारी सहनी व दादी रंभा देवी के साथ सो रहा था. इसी दौरान बच्चा गायब हो गया. मामले में 28 जुलाई को सड़क जाम भी किया गया था, उस

  • दो घरों से पांच लाख की चोरी

    आजाद नगर मानसपुरी व चांदमारी मोहल्ला के दो घरों का ताला तोड़ चोरों ने नकद व आभूषण सहित करीब पांच लाख की संपत्ति गायब कर दी. दोनों गृहस्वामी छठ पूजा पर गांव गये हुये थे. सोमवार को वापस लौटे तो पूरा घर खाली था. आलमीरा में रखे आभूषण, नकद सहित कीमती सामान गायब था. मामले में दोनों गृहस्वामियों ने नगर थाना में आवेदन दिया है.

  • बच्चा चोरी के आरोप में पीटा

    विद्यापति पब्लिक स्कूल के समीप सोमवार को भीड़ ने बच्ची चोरी के आरोप में एक युवक को पकड़कर मारपीट की. इसके बाद पुलिस को सौंप दिया. इस संबंध में प्रभारी थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि घटना को लेकर पदुमकेर गांव की लड़की के पिता बीगू महतो ने आवेदन दिया है. बताया कि उसकी 10 वर्षीय बच्ची फूल कुमारी मुक्त विद्यालय के समीप बगीचे में पत्ता तोड़ने गई थी.

  • चार माह में मात्र 444 का ही बना आशियाना

    गरीबों को समय पर आशियाना मुहैया कराने के लिए सरकार भले ही कई अहम योजनाएं तैयार करती है और उसे समय पर धरातल पर उतारने के लिए मास्टर प्लान बनाती है. लेकिन उसका अनुपालन कितना होता है और अधिकारी कितनी गंभीरता से इसे लेते हैं, पूर्वी चंपारण जिले में आवास योजना की हा

  • चीनी मिल मजदूरों का भुगतान नहीं हुआ, तो होगा आंदोलन

    सुगौली चीनी मिल मजदूरों की एक अहम बैठक मंगलवार को शहर के चर्खा पार्क में हुई. बैठक में समस्याओं व मिल प्रबंधन द्वारा की जा रही मनामनी पर विस्तार से चर्चा की गयी. नवयुवक सेना के राष्ट्रीय सह अध्यक्ष अनिकेत पांडेय ने कहा कि मजदूरों का भुगतान अगर मिल प्रबंधन शीघ्र नहीं करता है,

  • सप्ताह में एक दिन जरूर करें समीक्षा

    प्रधान सहायक सप्ताह में एक दिन जरूर कार्यालय प्रबंधन की समीक्षा करें और विभाग का जो गाईडलाइन है उसका सख्ती से पालन करें. बहानेबाजी से परहेज करें और संचिकाओं को पूरी तरह से अप-टू-डेट रखें. उक्त बातें डीएम रमण कुमार ने सोमवार को जिला सामान्य प्रशाखा के निरीक्षण के दौरान कही.

  • लापता युवक का शव धनौती नदी से बरामद

    रघुनाथपुर में बदमाशों ने एक युवक की हत्या कर दी. साक्ष्य छुपाने के लिए शव को धनौती नदी में फेंक दिया. युवक सुनील पटेल का पुत्र रणधीर कुमार (19) था. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया है.

  • दो गुटों के बीच फायरिंग और पत्थरबाजी में छह लोग घायल

    पिपरा बाजार में रविवार की सुबह दो गुटों के बीच गोलीबारी व पत्थरबाजी में आधा दर्जन लोग घायल हो हुए हैं. जहींगरा के भजन साह के कंधे में गोली लगी है, उसे शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. वहीं, ईंट-पत्थर से जख्मी बेदीबन मधुबन पंचायत के पूर्व रामकुमार तिवारी के अलावा जहींगरा के जयसी साह, मोती साह, रईस मियां व प्रभु साह काे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • दंड देकर स्नान कर रहे युवक की डूबने से मौत

    तेतरिया मन में दंड देकर स्नान कर रहे युवक की शनिवार शाम डूबने से मौत हो गयी. युवक तेतरिया के काशी राम का पुत्र अजय कुमार था, जो टेंट हाउस में मजदूरी करता था. सूचना पर पहुंची राजेपुर पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया.

  • वोटरों को धमकाने वालों पर रखें नजर

    पैक्स चुनाव की घोषणा होते ही क्षेत्र में सरगर्मी बढ़ गयी है. सभी थानाध्यक्ष अपने-अपने क्षेत्र में पैनी नजर बनाएं रखें. मतदाताओं को डराने लुभाने वाले प्रत्याशियों पर कड़ी नजर रखते हुए कार्रवाई करें.

  • पांच चरणों में होगा पैक्स चुनाव, तैयारी हुई शुरू

    पैक्स चुनाव की तैयारी जिले में शुरू हो गयी है. नौ दिसंबर से पांच चरणों में पैक्स चुनाव होगा. पहले चरण में आदापुर में चुनाव होगा. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम रमण कुमार ने बताया कि चुनाव की अधिसूचना जारी हो गयी है.

  • नागालैंड के डीएफओ का हस्ताक्षर निकला फर्जी

    मलाही -अरेराज रोड में खजुरिया मठ के पास से मलाही पुलिस द्वारा ट्रक सहित जब्त की गयी 20 टन खैरा की लकड़ी मामले में एक नया मोड़ आया है. जांच में यह बात सामने आयी है कि नागालैंड के डीएफओ के फर्जी हस्ताक्षर पर खैर की लकड़ी को तस्करी कर लाया जा रहा था.

  • बदमाशों ने युवक की हत्या कर शव को पोखर में फेंका

    छतौनी थाना अंतर्गत धर्मसमाज पोखर से शुक्रवार की सुबह बोरे में बंद एक युवक का शव बरामद हुआ है. छठ घाट की सफाई करने गये स्थानीय लोगों ने पोखर के पूरब झाड़ी के पास बोरे में बंद शव देखा. इसकी सूचना छतौनी इंस्पेक्टर मुकेशचंद्र कुंवर को दी.

  • तीन घरों से 11 लाख की संपत्ति चोरी

    मनोरा गांव में चोरों ने गुरुवार की रात तीन घरों में भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है. चोर पीछे का दरवाजा तोड़ तीनों घरों में बारी-बारी से प्रवेश किये, उसके बाद नकद व आभूषण सहित करीब ग्यारह लाख की संपत्ति लेकर फरार हो गये.

  • पर्व को ले सीमा व स्टेशन पर बढ़ायी गयी सुरक्षा व्यवस्था

    ट्रेन में भीड़ बढ़ गयी है. कोलकाता, दिल्ली से भारी संख्या में लोग घर वापस आ रहे हैं. ऐसी स्थिती में पॉकेटमार, नशाखुरानी गिरोह के सदस्य सक्रिय हो जाते हैं. इसको देखते हुए रेलवे सुरक्षा व रेल पुलिस काफी सतर्क है. भारत-नेपाल सीमा पर स्थित होने के कारण भीड़ का फायदा कहीं कोई असामाजिक तत्व न उठाये इसको लेकर भी एजेंसियां सतर्क है.

  • चार दिवसीय महापर्व छठ शुरू

    नहाय-खाय के साथ चार दिवसीय आस्था एवं विश्वास का महापर्व छठ शुरू हो गया. व्रतियों ने गुरुवार को अरवा चावल, अरहर दाल व लौकी की सब्जी का प्रसाद ग्रहण किया. शुक्रवार को रसिया, रोटी व गुड़ के खीर का प्रसाद चढ़ाया जायेगा. शनिवार को अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ तथा रविवार को उदयीमान सूर्य को अर्घ देने के बाद व्रती पारण करेंगे.

  • आधा दर्जन मुस्लिम महिलाएं करती हैं छठ

    चटिया चिंतामनपुर पंचायत के बेलही गांव में एक दर्जन मुस्लिम महिला व पुरुष लोक आस्था का महापर्व छठ पूजा करते हैं. वर्षों से कई महिलाएं पुत्र प्राप्ति, तो कई महिलाएं पति के मंगलकामना के लिए व्रत करतीं हैं. महिला निरेशा खातून ने बताया कि पांच वर्षों से छठ पूजा कर रहीं हैं.

  • दो घरों से नौ लाख की संपत्ति की चोरी

    शहर से लेकर गांव तक चोरों ने बुधवार की रात जमकर उत्पात मचाया. शहर के बेलबनवा मोहल्ला में चोरों ने सुमित कुमार के घर में घुसकर नकद व आभूषण सहित करीब चार लाख की संपत्ति चोरी कर ली.

  • पुलिस पर हमला कर आरोपित जवान को छुड़ाया

    नोनिया टोली में दहेज उत्पीड़न के आरोपित सीआरपीएफ जवान विजय प्रकाश को गिरफ्तार करने गयी पुलिस पर ग्रामीण व परिजनों ने हमला कर दिया. इसके बाद गिरफ्तार आरोपित जवान को भगा दिया. इस दौरान पुलिस के साथ हाथापाई भी हुई.

  • घर में घुस अधेड़ की चाकू से गोद कर हत्या

    शहर के नकछेद टोला में बदमाशों ने मंगलवार की रात घर में घुसकर मो. मोबीन खान (55) की चाकू से गोद हत्या कर दी. मोबीन कमरे में अकेला सोया हुआ था. उसके भतीजा फिरोज के बच्चे बगल के कमरे में सोये थे. बुधवार की सुबह फिरोज ने घटना की सूचना नगर पुलिस को दी. नगर इंस्पेक्टर अभय कुमार, दारोगा अरुण कुमार ओझा व जमादार आरके सिंह ने घटनास्थल पर पहुंच छानबीन की.

  • बदमाशों ने घर में की जम कर लूटपाट

    छतौनी थाने के छोटाबरियारपुर में विश्वकर्मा महतो की हत्या करने आये बदमाशों ने असफल होने पर घर में जमकर लूटपाट की. हथियार के बल पर घरवाले को कब्जे में कर 50 हजार कैश व करीब 80 हजार का आभूषण व कीमती कपड़ा लूट लिया.

  • सीएसपी संचालक से 1.93 लाख रुपये की लूट

    बैंक से पीछा कर हथियारबंद बदमाशों ने बुधवार की शाम चिरैया व ढाका रोड में मीरपुर गांव के पहले गुलरिया देवी माई स्थान के पास एसबीआई के सीएसपी संचालक को मारपीट कर 1.93 लाख रुपये लूट लिया. इसके बाद ढाका के तरफ भाग निकला. मामले को लेकर सीएसपी संचालक रघुनाथपुर के राजय सिंह ने थाना में आवेदन दिया है.

  • बंजरिया में गड्ढे में डूबने तीन बच्चियों की मौत, एक को बचाया

    अजगरी सरेह स्थित धोबिया घाट के समीप गड्ढे में मंगलवार दोपहर डूबने से तीन बच्चियाें की मौत हो गयी. वहीं एक बच्ची को चिमनी में कार्य कर रहे मजदूरों ने बचा लिया. तीनों बच्चियाें की पहचान अजगरी चूड़िहरवा टोला के अब्दुलाह अंसारी की पुत्री चांदनी खातून (12), शेख इकबाल की पुत्री शबनम आरा (11) व जबार अंसारी की पुत्री गुलशन

  • मुजफ्फरपुर जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त

    दिल्ली से मुजफ्फरपुर जा रही बस कोटवा थाना के एनएच 28 पर गढ़वा-खजुरिया चौक के समीप मंगलवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. ओवरटेक के दौरान बस ने ट्रक को पीछे से ठोकर मार दी. बस चालक स्टेयरिंग में दब गंभीर रूप से घायल हो गया. फंसे चालक को ग्रामीणों ने निकाल कर इलाज के लिए मोतिहारी भेजा. बस में सवार दर्जनों यात्रियों को चोट लगने की बात बतायी जा रही है.

  • बालिका गृह में प्रेमिका से मिलने आये प्रेमी सहित तीन धराये

    मुफस्सिल थाना के बरियारपुर में संचालित बालिका गृह में रहने वाली प्रेमिका से मिलने आये बेतिया के आदित्य राज सहित उसके दो दोस्त पकड़े गये. बालिका गृह के सुरक्षा कर्मियों ने तीनों को पकड़कर पुलिस को सौंप दिया. आदित्य राज पश्चिमी चंपारण जिला के भंगहा प्रतापपुर का रहनेवाला है, जो बेतिया नगर थाना में लड़की के अपहरण कांड में वांटेड है.

  • व्यवसायी से हथियार के बल पर Rs 2.70 लाख लूटे

    शिकारगंज थाना क्षेत्र के कपुरपकड़ी गांव के पास सोमवार की शाम बदमाशों ने कपड़ा व्यवसायी पिता-पुत्र को हथियार दिखा कर 2.70 लाख रुपये लूट लिया.

  • शिवहर बैंक लूट मामले में पताही व फेनहारा में छापा

    शिवहर के यूको बैंक से 32 लाख 36 हजार रुपये लूट मामले में पुलिस ने छापेमारी शुरू कर दी है. शिवहर पुलिस द्वारा गठित टीम ने मंगलवार को पूर्वी चंपारण के पताही व फेनहारा के कई इलाकों में छापेमारी की है. छापेमारी स्थानीय पुलिस के सहयोग से की गयी.

  • करंट से बालक की मौत

    लालबेगिया अकौना गांव में सोमवार की रात करंट से एक 10 वर्षीय बालक की मौत हो गयी. वह सुरेश सहनी का पुत्र गुड्डू कुमार था. बताया जाता है कि वह पेशाब करने के लिए घर से बाहर गया था. घर से कुछ दूरी स्थित एक बिजली के पोल के समीप पेशाब किया और लौटने के दौरान उसका हाथ पोल पर पड़ गया, जिसमें विद्युत धारा प्रवाहित था.

  • छठ घाट की सफाई में समिति के अध्यक्ष सहित दो डूबे, मौत

    शहर के अगरवा वार्ड-32 स्थित चिकनी छठ घाट पर डूबने से समिति के अध्यक्ष सहित दो लोगों की मौत हो गयी. घटना सोमवार शाम की है. डूबने की खबर सुन कर आस-पास के लोग व नाविक पहुंचे. करीब दो घंटे की भारी मशक्कत के बाद डूबे लोगों को बाहर निकाला गया. दोनों को तत्काल लोगों ने सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां सही चिकित्सा नहीं होने के कारण सैकड़ों की संख्या में मौजूद लोगों ने जमकर हंगामा किया और तोड़फोड़ की.

  • पंकज वैशाली में लूट चुका है 70 लाख

    जिले के चकिया बाजार स्थित बंधन बैंक से करीब 11 लाख रुपये लूट मामले में पुलिस ने अजीत राय व चुटुल को न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. वही फरार आरोपितों की तलाश में लगातार छापेमारी कर रही है. घटना के सूत्रधार पंकज ठाकुर, जो वैशाली जिला परिषद उपाध्यक्ष है, उनकी खोज में चकिया डीएसपी शैलेंद्र कुमार के नेतृत्व में उनके पैतृक गांव भरौली, मुजफ्फरपुर व पताही में छापेमारी की गयी.

  • जाली नोट के साथ युवक धराया

    पुलिस ने 6000 रुपये के जाली नोट के साथ एक युवक को गिरफ्तार किया है. युवक मुफस्सिल थाना के गुलरिया के मो. शकील का पुत्र ओसामा है. उसके पास से दो हजार के तीन नोट मिले हैं. बताया जाता है कि सोमवार को युवक तुरकौलिया मुख्य चौक पर ऑटो से आया.

  • फर्जीवाड़े में सीवान का अजीत सिंह गिरफ्तार

    होरिजेंटल ड्रीलिंग मशीन खरीद में फर्जीवाड़े को ले नगर पुलिस मोतिहारी ने सीवान के सरसर के अजीत सिंह को पटना से गिरफ्तार किया है. मामले को लेकर शहर के बेलिसराय स्थित मेसर्स निर्माण इंटरप्राइजेज के प्रेम कुमार शर्मा ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • हथियार के साथ दो बदमाश गिरफ्तार

    मधुबनी बाजार के समीप पुलिस ने शुखल्हिया टोला से लोडेड देसी कट्टा के साथ दो बदमाशों को सोमवार को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष महेंद्र कुमार ने बताया कि गश्ती वाहन मधुबनी बाजार की तरफ जा रहा था. तभी मधुबनी बाजार व शुखल्हिया टोला रोड में दोनों बदमाश पुलिस गाड़ी देख भागने लगे.

  • वैशाली के जिप उपाध्यक्ष सहित छह बदमाशों ने चकिया में लूटा था बैंक

    चकिया के बंधन बैंक से 10.84 लाख की लूट में बड़ा खुलासा हुआ है. पूर्वी चंपारण के एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा िक वैशाली के जिप उपाध्यक्ष पंकज ठाकुर व उसके सहयोगियों ने मिल कर बैंक लूटा था.

  • खुलासा : वैशाली के जिप उपाध्यक्ष सहित 6 बदमाशों ने लूटा था बंधन बैंक, बंगाल जाकर की अय्याशी

    मोतिहारी : बिहार में मोतिहारी के चकिया में बंधन बैंक से 10.84 लाख की लूट में बड़ा खुलासा हुआ है. वैशाली के जिप उपाध्यक्ष पंकज ठाकुर व उसके सहयोगियों ने मिल कर बैंक लूटा था. पुलिस ने दो लुटेरों को गिरफ्तार कर घटना का खुलासा कर लिया है. एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने शनिवार को पत्रकारों को बताया कि 13 सितंबर 2019 को छह बदमाशों ने बैंक से कैश लूटा था. तीन दिन के अंदर सभी बदमाशों की पहचान कर ली गयी थी. इसके बाद उनकी गिरफ्तारी के लिए कई बार वैशाली जिले में छापेमारी की गयी.

  • धनतेरस पर 18 करोड़ का हुआ कारोबार

    सौभाग्य एवं वैभव का पर्व धनतेरस के साथ दीपों का पांच दिवसीय पर्व शुक्रवार से शुरू हो गया. त्योहार के पहले दिन धनतेरस को शुक्रवार को शहर के दुकानों व प्रतिष्ठानों में भीड़ उमड़ी रही और जमकर खरीदारी हुई. मोटर वाहन की दुकानें व इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानों के अलावा बर्तन, फर्नीचर, आभूषण व झाड़ू की दुकानों में दिन भर लोग खरीदारी करते रहे.

  • दो आरोपितों को उम्रकैद

    पकड़ीदयाल के मझार पनडुब्बी के सहनी हत्याकांड के दो आरोपितों को कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनायी है. साथ ही दस-दस हजार रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया है. चौदहवीं सत्र न्यायालय के न्यायाधीश मिलन कुमार ने शनिवार को मामले की सुनवायी की.

  • घर में घुस महिला से दुष्कर्म

    मुफस्सिल थाना अंतर्गत एक बदमाश ने घर में घुसकर महिला के साथ दुष्कर्म किया. बताया जाता है कि महिला बच्चों के साथ घर में थी. इसी दौरान बदमाश ने घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म किया.

  • ठोकर से किशोर घायल

    मीना बाजार मेन रोड पानी टंकी के पास वाहन की ठोकर से किशोर जख्मी हो गया. अंकित शांतिपुरी मोहल्ला का रहनेवाला है. उसे एक निजी नर्सिंग होम भर्ती कराया गया है.

  • घर में घुस महिला से दुष्कर्म

    मुफस्सिल थाना अंतर्गत एक बदमाश ने घर में घुसकर महिला के साथ दुष्कर्म किया. बताया जाता है कि महिला बच्चों के साथ घर में थी. इसी दौरान बदमाश ने घर में घुसकर उसके साथ दुष्कर्म किया.

  • झपटमार गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

    पुलिस ने दो झपटमारों को गिरफ्तार किया है. दोनों पर एसबीआई से पैसा निकाल कर जा रही एक महिला से 45 हजार रुपये झपट लिया था. थानाध्यक्ष ने बताया कि परसौनी के संजय साह की पत्नी आशा देवी से 45 हजार रुपये छीनकर भाग गये थे.

  • सर्राफा दुकानदार गोलीकांड में चार अज्ञात पर प्राथमिकी

    पचपकड़ी के सर्राफा दुकानदार धर्मेंद्र साह को गोली मार जख्मी करने के मामले में चार अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. व्यवसायी ने बताया कि उसके साथ लूट की कोई वारदात नहीं हुई है. घटना को दो बाइक पर सवार चार बदमाशों ने अंजाम दिया है, जिसकी मंशा जान मारने की थी.

  • हाइवे क्राइम के बाद बदल लेते थे सिमकार्ड

    छतौनी के बरियारपुर डोमा चौक के पास से स्काॅर्पियो लूटकांड में गिरफ्तार मुजफ्फरपुर के तीनों बदमाशों ने चार महीने में 25 से 30 सिमकार्ड का इस्तेमाल किया है. हाइवे क्राइम (वाहन लूट) के बाद सिमकार्ड बदल लेते थे. ताकि पुलिस उन तक नहीं पहुंच सके. यह खुलासा वैज्ञानिक अनुसंधान में हुआ है. पुलिस ने उनके पास से बरामद मोबाइल का सीडीआर निकाला तो पता चला कि प्रत्येक मोबाइल में अलग-अलग सिमकार्ड का इस्तेमाल हुआ है.

  • पूर्वी चंपारण : मंत्री की स्कॉट गाड़ी पलटी, चार जवान जख्मी

    मोतिहारी : अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री खुर्शीद आलम को स्कॉट कर रही पुलिस की स्कॉर्ट गाड़ी बुधवार की रात संग्रामपुर थाना क्षेत्र के नवादा ढाले के पास पलट गयी, जिसमें जमादार समेत चार पुलिसकर्मी जख्मी हो गये.

  • बैंकों की हड़ताल से "1200 करोड़ का व्यवसाय प्रभावित

    बैंकों के आपस में विलय किये जाने के खिलाफ मंगलवार को विभिन्न बैंकाें के कर्मी हड़ताल पर रहे. इससे करीब 1200 करोड़ रुपये का लेन-देन प्रभावित हुआ है. कर्मचारियों ने सेंट्रल बैंक के क्षेत्रीय कार्यालय के समक्ष धरना-प्रदर्शन किया. प्रदर्शन का नेतृत्व संयोजक डीएन त्रिवेदी ने किया. इसमें ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज और बैंक इंप्लाइ फेडरेशन ऑफ इंडिया के संयुक्त तत्वावधान में एक दिवसीय हड़ताल का आयोजन किया गया.

  • नर्सिंग होम में तोड़फोड़ डॉक्टर से की मारपीट

    सदर अस्पताल चौक स्थित गली नंबर-4 में एसआर अस्पताल में घुसकर कुछ लोगों ने तोड़फोड़ की. वहीं, डाॅ राजीव कुमार को मारपीट कर जख्मी कर दिया. इस संबंध में डाॅ राजीव ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • गायिका पूजा चटर्जी और पार्थ साहा मचायेंगे धमाल

    प्रभात खबर की ओर से गुरुवार की शाम नगर भवन मैदान में आयोजित कर्मयोगी सम्मान समारोह में इंडियन आइडल फेम गायिका पूजा चटर्जी एवं सारे गामा पा फेम गायक पार्थ साहा शिरकत करेंगे और अपनी आवाज के जादू बिखेरेंगे. पूजा चटर्जी व पार्थ साहा के कार्यक्रम को ले शहरवासियों खास कर युवाओं में उत्साह है.

  • मोतिहारी बालिका गृह से चार लड़कियां फरार, दो बरामद, दो लड़कियों की खोज में पुलिस कर रही छापेमारी

    मोतिहारी : पूर्वी चंपारण जिला मुख्यालय स्थित मुफस्सिल थाने के बरियारपुर स्थित बालिका गृह से सोमवार रात चार लड़कियां फरार हो गयीं. लड़कियों के फरार होने की सूचना मिलने के बाद हड़कंप मंच गया. हालांकि, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए दो लड़कियों को बरामद कर लिया है.

  • कपड़ा व्यवसायी से मांगी गयी 40 लाख की रंगदारी

    स्थानीय बाजार के कपड़ा व्यवसायी गजेंद्र महतो से एमएसीसी के नाम पर 40 लाख की रंगदारी मांगी गयी है. उनके मोबाइल पर मैसेज भेज कर व कॉल कर रंगदारी मांगी गयी है. नहीं देने पर व्यवसायी सहित पूरे परिवार की हत्या करने की धमकी दी गयी है. घटना के बाद व्यवसायी सहित उनका पूरा परिवार

  • नक्सली बबलू राम गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के रूपनी गांव में रविवार की रात पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने छापेमारी कर नक्सली बबलू राम उर्फ मिट्ठु राम को गिरफ्तार किया है. मिट्ठु पर कोर्ट से स्थायी वारंट जारी था.

  • बदमाशों ने युवक को चाकू मार किया जख्मी, छीने पांच हजार

    शहर के गायत्री मंदिर के पास बदमाशों ने मुरारी कुमार को चाकू मार घायल कर दिया. चाकू उसके बांह में लगी है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस संबंध में मुरारी ने नगर थाना में आवेदन दिया है. इसमें श्रीकृष्ण नगर के दीपक मिश्रा के अलावा पांच अज्ञात बदमाशों को आरोपित किया है.

  • शूटर और लाइनर सहित चार धराये, बाइक जब्त

    मलाही थाना अंतर्गत चिंतामनपुर के शेख शाहिद हत्याकांड का पुलिस ने खुलासा किया है. हत्या करने वाले शूटर व लाइनर सहित चार लोग अबतक पकड़े जा चुके हैं. पुलिस अनुसंधान में कई चेहरे भी बेनकाब हुये हैं. पुलिस की कार्रवाई देख कुछ लोग भूमिगत हो चुके हैं. उसकी हत्या की सुपारी सेंट्रल जेल में बंद शातिर अपराधी मोहन सिंह ने ली थी.

  • बस की ठोकर से बाइक सवार किशोरी की मौत, दो घायल

    मोतिहारी-अरेराज मार्ग के बैरिया बाजार के समीप शनिवार दोपहर सड़क दुर्घटना में एक किशोरी की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गये. बताया जाता है कि हरसिद्धि थाना क्षेत्र के घिउवाढार पुरवारी टोला के मुन्ना आलम (23) अपनी भतीजी चांदनी खातून (13) व घिउवाढार पंचायत के वार्ड नंबर 05 के वार्ड सदस्य हसन आलम (35) के साथ इलाज करा मोतिहारी से घिउवाढार बाइक से जा रहे थे.

  • नल जल योजना : एजेंसी 44.37 लाख लेकर फरार

    मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना की 42.37 लाख रुपये लेकर बिना काम कराये फरार एजेंसी व तत्कालीन पंचायत सचिव पर बीडीओ ने प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है. मामला सवंगिया पंचायत के वार्ड नंबर 9 व 12 का है. वार्ड सदस्य व क्रियान्वयन समिति के सचिवों ने बीडीओ को आवेदन देकर कहा है कि 2016-17 में वार्ड का चयन जल नल योजना में हुआ था.

  • नकद सहित साढ़े तीन लाख की चोरी

    शहर के चांदमारी एमएस कॉलेज रोड स्थित हर्षवर्धन कुमार के घर में घुस चोरों ने नकद, आभूषण सहित करीब साढ़े तीन लाख की संपत्ति चोरी कर ली. परिवार के सभी सदस्य कमरे में सो रहे थे.

  • दो लाख का आभूषण लेकर बदमाश फरार

    शहर के चांदमारी मोहल्ला के एक घर में बदमाशों ने जमकर तांडव किया. चोरी की नियत से घुसे बदमाशों ने शोर मचाने पर गृहस्वामी अजय प्रसाद को चाकू मार गंभीर रूप से घायल कर दिया. बदमाशों की संख्या चार बतायी जा रही है.

  • सीमा पर 19 किलो चांदी के साथ तस्कर गिरफ्तार

    इंडो-नेपाल बॉर्डर पर नेपाल सशस्त्र प्रहरी के जवानों ने शुक्रवार को जांच के दौरान 19 किलो 200 ग्राम चांदी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह नेपाल के बारा जिला स्थित बारागढ़ी गांव पालिका वार्ड नं 6 निवासी मखित साह है.

  • हथियार के साथ दो धराये तीन लूटकांडों का खुलासा

    जिले के पकड़ीदयाल, मुफस्सिल व पिपरा थाना क्षेत्र में सीएसपी संचालकों से 8.36 लाख की लूट में शामिल दो बदमाश पकड़े गये. उनके पास एक देसी पिस्टल, तीन गोली व लूट में प्रयुक्त चोरी की बाइक बरामद हुई है. दोनों पीपराकोठी हथियाही गांव के चनेस कुमार व मुन्ना कुमार बताये जाते हैं.

  • सगे भाइयों को फरसा से मार कर किया जख्मी, भर्ती

    मुफस्सिल थाने के बड़हरवा गांव में मदन सहनी व उसके भाई सच्चिदानंद सहनी को फरसा से मार घायल कर दिया गया. दोनों काे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस संबंध में मदन ने नगर थाना में आवेदन दिया है. बताया कि दरवाजे पर बैठा था.

  • पूर्वी चंपारण : ताल, पाल और झाल से सुरक्षित रहेगा जल: राजेंद्र

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : जलपुरुष राजेंद्र सिंह ने कहा कि सामुदायिक विकेंद्रीकरण से ही बिहार में जल स्तर ठीक रहेगा. इसके माध्यम से जहां का पानी है वहीं उसे संरक्षित करने की व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए.

  • किशनगंज में जीत दिला देश को मैसेज दें : पासवान

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : जल पुरुष राजेंद्र सिंह ने कहा कि सामुदायिक विकेंद्रीकरण से ही बिहार में जल स्तर ठीक रहेगा. इसी के माध्यम से जहां का पानी है वहीं उसे संरक्षित करने की पूरी व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए.

  • ट्रक से भारी मात्रा में गुटखा हुआ बरामद, गोदाम सील

    शहर के नकछेद टोला स्थित एक गोदाम के पास खड़े ट्रक से प्रतिबंधित गुटखा बरामद हुआ है. नगर पुलिस ने सूचना के आधार पर गुरुवार को छापेमारी की. इस दौरान ट्रक की तलाशी के दौरान करीब 125 बोरा विभिन्न कंपनियों का गुटखा बरामद हुआ.

  • हथियार और शागिर्द के साथ महिला गिरफ्तार, गये जेल

    थाना क्षेत्र के रूपहरा नहर चौक के पास से पुलिस ने बुधवार की देर रात हथियारबंद महिला को उसके शागिर्द संग गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ के बाद गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • सीएसपी संचालक से 1.80 लाख की लूट

    चिंतामनपुर मंगलवारी बाजार के सीएसपी संचालक ज्योति कुमार से गुरुवार दोपहर बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने 1.80 लाख रुपये लूट लिया. घटना रामगढ़वा गांव के लखना नदी किनारे प्राथमिक विद्यालय समीप की बतायी जाती है. इस संबंध में सीएसपी संचालक ने थाना में आवेदन दिया है.

  • जिले में डेंगू ने दे दी है दस्तक अब तक 13 मरीज हुए चिह्नित

    हथिया नक्षत्र की बारिश के बाद जगह-जगह जल-जमाव से अब डेंगू बीमारी पांव पसारने लगी है. डेंगू मच्छर रोधक दवा का छिड़काव न शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहा है. अब तक 15 मरीज चिह्नित किये गये हैं. मोतिहारी नगर परिषद में चार फॉगिंग मशीन है, जो मामूली केमिकल के अभाव में नकारा साबित हो रहे हैं. जगह-जगह जल जमाव है, जिससे डेंगू व अन्य प्रकार के मच्छरों का प्रकोप बढ़ा है. इस ओर न नगर परिषद और ना ही जिला प्रशासन का ध्यान है.

  • चाकूबाजी के खिलाफ नवयुवक सेना का नगर थाना गेट पर धरना-प्रदर्शन

    बिहार नवयुवक सेना के जिलाध्यक्ष विशाल प्रताप सिंह पर चाकू से हुए जानलेवा हमले को लेकर तीन लोगों को नामजद आरोपित किया गया है. विशाल द्वारा दर्ज की गयी प्राथमिकी में मजुरहा के राहुल कुमार सिंह, पीपरा के राहुल सिंह व शहर अगरवा मुहल्ल के सैम खान को आरोपित किया गया है.

  • चिरैया के वैष्णो मठ से मंदिर से अष्ठ धातु की मूर्ति चोरी

    थाना क्षेत्र के बरैठा गांव स्थित बैष्णो मठ मंदिर मे वर्षों से स्थापित राधा व कृष्ण के अष्टधातु मूर्ति को मंगलवार की रात चोरों ने चूरा लिया. मठ के मंहथ जनक दास ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध थाना मे प्राथमिकी दर्ज हेतु आवेदन दिया है.

  • मधुबन छावनी चौक पर बाइक सवार बदमाशों ने वृद्ध से छीने पांच लाख

    छतौनी थाना अंतर्गत मधुबन छावनी चौक के पास मंगलवार दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने एक वृद्ध से पांच लाख रुपये छीन लिया. बताया जाता है कि मिस्कॉट मोहल्ला के जैनुल आबेदीन (70) एक्सिस बैंक से पांच लाख रुपये निकाल बाहर आये. पैदल घर की तरफ बढ़े ही थे कि बदमाशों ने उनके हाथ से रुपये से भरा बैग छीन लिया और भवानीपुर जिरात की तरफ फरार हो गये.

  • ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आये लोगों ने जाम की सड़क

    ड्राइविंग लाइसेंस के लिए मेडिकल फिटनेस बनवाने के लिए आये लोगों ने सदर अस्पताल में मंगलवार को जम कर हंगामा किया. इस दौरान निबंधन काउंटर के शीशे तोड़ दिये. वही मुख्य गेट को जाम कर दिया. जाम के कारण आमलोगों को घंटों परेशानी झेलनी पड़ी. बाद में पुलिस हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ.

  • टेंट व्यवसायी से मांगी "10 लाख की रंगदारी

    तुरकौलिया थाना क्षेत्र के वृतिया लोकनाथपुर के टेंट व्यवसायी शेख महमूद से बदमाशों ने ने दीपावली से पूर्व 10 लाख रुपये रंगदारी देने को कहा है. रंगदारी नहीं देने पर हत्या की धमकी दी है. घटना को लेकर व्यवसायी ने थाना में एफआईआर दर्ज करायी है. बताया जाता है कि 13 अक्तूबर की सुबह उनके मोबाइल पर गाली देते हुए कहा कि रंगदारी की रकम भेज दो. अगर किसी से कहा और पुलिस को बताया तो तुम्हारी खैर नहीं होगी.

  • 24 लाख की शराब बरामद

    कजराहां झुनझुनही देवी माई स्थान के पास से सोमवार की सुबह करीब तीन बजे पुलिस ने हरियाणा नंबर के ट्रक से 24 लाख की शराब बरामद की है. वही प्लास्टिक की वस्तुओं के बनाने में प्रयुक्त होने वाला कच्चा माल भी जब्त किया है, जिसका अनुमानित मूल्य करीब 34 लाख है. थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि बरामद शराब हरियाणा ब्रांड की है.

  • मारपीट मामले में जेल

    कोटवा कदम चौक स्थित पावर सब स्टेशन में घुसकर बिजली कर्मी पर हमला करने के मामले में पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. वहीं एक भागने में सफल रहा. पीड़ित एसबीओ 2 कुंदन कुमार ने थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि मेरे मोबाइल पर सोमवार को देर शाम करीब 8.39 ब

  • जवान की पिटाई करने वाले बाप-बेटा गिरफ्तार

    नगर पुलिस ने बलुआ आरओबी पर यातायात ड्यूटी में तैनात होमगार्ड जवान पर हमला करने वाले रामनरेश ठाकुर व उसका पुत्र चुलबुल ठाकुर को गिरफ्तार किया है. दोनों शहर के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ला के रहनेवाले हैं. पुलिस ने उनकी कार भी जब्त कर ली है.

  • मुखियापति पर जानलेवा हमले में एक गिरफ्तार

    प्रखंड अंतर्गत घोड़ासहन थाना क्षेत्र के निमोइया पूर्वी पंचायत के मुखिया आशिया इकबाल के पति साजिद इकबाल पर रविवार की रात करीब दो बजे बदमाशों ने जानलेवा हमला व लूट की कोशिश की. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची घोड़ासहन पुलिस ने बदमाश को लोडेड पिस्टल व कारतूस के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया.

  • बाइक सवार युवक को चाकू मार लूटा 20 हजार

    बलुआटाल के जिशान खान को बदमाशों ने चाकू मार घायल कर 20 हजार रुपये लूट लिया. घटना रविवार शाम की बतायी जा रही है. उन्होंने अगरवा के ग्यासुद्दीन से बाइक खरीदी थी. बकाया पैसा देने बाइक से अगरवा आ रहा था. इस बीच बदमाशों ने उसे रास्ते में घेर लिया. गाली-गलौज करते हुए उसपर चाकू से हमला कर दिया.

  • सनकी हाथी ने ट्रैक्टर को पलटा, दो घर क्षतिग्रस्त

    रघुनाथपुर में सोमवार को एक सनकी हाथी ने ट्रैक्टर को उलटा दिया. पलटने से दो घर क्षतिग्रस्त हो गये. इस दौरान गांव में भगदड़ मच गयी. हालांकि महंत ने ग्रामीणों के सहयोग से हाथी को अपने काबू में कर लिया.

  • पूर्वी चंपारण : विपक्ष को किया जा रहा परेशान : रघुवंश

    चकिया : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि विपक्षियों को जांच एजेंसी के माध्यम से परेशान किया जा रहा है.

  • पूर्वी चंपारण : कार सवार बदमाशों ने होमगार्ड जवान को पीटा

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : शहर के बलुआ आरओबी पर यातायात ड्यूटी में तैनात होमगार्ड जवान वीरेंद्र पांडेय पर कार सवार बदमाशों ने हमला कर दिया. उसे बीच सड़क पर पटक कर बुरी तरह पीटा. पिटाई से उसका बाया कान फट गया है.

  • प्रतिमा अनावरण के साथ 50 लोगों को सम्मानित करेंगे मुख्यमंत्री

    कल्याणपुर के मदन सिरिसिया में 13 अक्तूबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर गुरुवार को डीएम रमण कुमार व एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने स्थानीय अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया.अधिकारियों ने तैयारी समिति के लोगों से कार्यक्रम की रूपरेखा पर वार्ता की. इस दौरान केसरिया व मोतिहारी से सांसद रहे स्व कमला मिश्र मधुकर के प्रतिमा अनावरण स्थल का भी निरीक्षण किया. स्मारक भवन के संदर्भ में जानकारी ली.

  • युवक पर चाकू से जानलेवा हमला कर बदमाशों ने लूटे 35 हजार रूपये

    मुफस्सिल थाने के बैरिया माई स्थान के समीप एनएच 28 पर अमोद कुमार को बदमाशों ने चाकू मार गंभीर रूप से घायल कर दिया. उसके शरीर के कई हिस्सों में चाकू के गहरे जख्म है. इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना गुरूवार सुबह तीन बजे की बतायी जा रही है. घायल अमोद बनकट गांव का रहने वाला है. घटना को लेकर उसने थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. उसने भितहां के अरूण राम, मिंटु राम सहित छह लोगों को नामजद व पांच-सात अज्ञात को आरोपित किया है.

  • सेंट्रल जेल के कैदी की ब्रेन हैमरेज से हुई मौत

    सेंट्रल जेल मोतिहारी के सजायवार कैदी राजेंद्र सिंह (80) की ब्रेन हैमरेज से मौत हो गयी. वह कोटवा का रहने वाला था. ग्रामीण नरेंद्र सिंह की हत्या के जुर्म में उसे उम्रकैद की सजा हुई थी. राजेंद्र के साथ उसका पुत्र प्रमोद भी सजा काट रहा था. बताया जाता है कि बुधवार की रात राजेंद्र शौच करने के लिए उठा. अचानक सर में चक्कर आने से गिर पड़ा. आनन-फानन में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी.

  • बाइक सवार युवक को बदमाशों ने मारपीट कर किया जख्मी

    छतौनी थाने के बरियारपुर बाइपास चौक पर बदमाशों ने अमित कुमार यादव को मारपीट कर जख्मी कर दिया. घटना को लेकर उसने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उसने पुलिस को बताया है कि वह डाॅ मनोज कुमार गुप्ता के क्लिनिक में काम करता है. बुधवार की शाम छह बजे क्लिनिक से अपने घर तुरकौलिया माधोपुर जाने के लिए बाइक से निकला.

  • बंजरिया में झिझिया िवसर्जन करने गयीं दो बच्चियों की मौत

    प्रखंड क्षेत्र के बंगरी नदी में बुधवार की शाम झिझिया िवसर्जन करने गयीं दो बच्चियों की डूबने से मौत हो गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नदी से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • मूर्ति विसर्जन के दौरान नहर में डूबने से तीन युवकों की मौत

    जिले में अलग-अलग घटनाओं में मूर्ति विसर्जन के दौरान तीन युवकों की मौत हो गयी. जिसमें हरसिद्धी में दो और कल्याणपुर में एक युवक शामिल है.हरसिद्धी प्रखंड क्षेत्र के ओलाहा टोला बाजार स्थित दुर्गा पूजा में मूर्ति विसर्जन के दौरान नहर में डूबने से दो युवकों की मौत हो गयी.

  • ऑटो स्पेयर दुकान व घर का ताला तोड़ डेढ़ लाख रुपये की चोरी

    तुरकौलिया चौक के समीप एक ऑटो स्पेयर्स पार्ट्स की दुकान व घर का ताला तोड़ चोरों ने नकद सहित करीब डेढ़ लाख का समान चुरा लिया. घटना सोमवार रात की बतायी जा रही है. घटना को लेकर दुकानदार बसवरिया टोला निवासी मोहित कुमार ने थाना में आवेदन देकर अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • महिला मजदूर की पीट-पीट कर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के खिजीरपुरा के एक ईंट भट्टा में काम करने आयी झारखंड की एक महिला मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा सौंप दिया है. आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • दहेज में बुलेट नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या

    थाना क्षेत्र के ढेकहा बाला टोला गांव में दहेज में बुलेट बाइक की मांग को लेकर एक विवाहिता की हत्या कर साक्ष्य को मिटा देने के उद्देश्य से शव को जला देने का मामला सामने आया है. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महबूब नगर निवासी मृतिका के पिता विजय दास ने थाने में आवेदन देकर पति उपेन्द्र

  • मां व नाबालिग बेटी के साथ किरायेदारों ने किया दुष्कर्म, ब्लैक मेल करने के लिए वीडियो भी बनाया और फिर...

    सिकरहना (पूर्वी चंपारण) : बिहार में पूर्वी चंपारण के ढाका नगर परिषद क्षेत्र के एक मोहल्ला में मकान मालकिन व उसकी नाबालिग बेटी से दो किरायेदारों ने दुष्कर्म किया. दुराचारियों ने घटना की वीडियो भी बना ली. पीड़िता को ब्लैक मेल करना शुरू कर दिया. पीड़िता लोक लाज के भय से मामले में कार्रवाई से बचती रही. बाद में तंग होकर एसपी को आवेदन देकर मदद की गुहार लगायी है. एसपी के निर्देश पर मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ढाका पुलिस जांच में जुट गयी है. दुष्कर्म की घटना मई माह की है.

  • पुलिस टीम पर हमला मामले में पांच गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के नूनफरवा धांगड़ टोली में शराब तस्करों द्वारा पुलिस टीम पर हमला व थानाध्यक्ष विकास तिवारी को पीट-पीट कर अधमरा करने के मामले में पुलिस पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • पैक्स अध्यक्ष से मांगी गयी दस लाख रुपये रंगदारी

    बखरी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष रामचंद्रन यादव दस लाख की रंगदारी मांगी है. एक माह के अंदर रंगदारी के लिए उनके मोबाइल पर दूसरी बार फोन किया है. इस संबंध में उन्होंने थाना में आवेदन दिया है. बताया कि 14 सितंबर को उनके मोबाइल पर फोन कर दस लाख की रंगदारी मांगी गयी थी. इधर दो रोज पहले भी फोन कर रंगदारी मांगते हुए तरह-तरह की धमकी दी जा रही है.

  • बाइक सवार युवक पर चाकू से किया हमला, मां को भी पीटा

    पीपराकोठी थाने के जीवधारा में बाइक सवार राजा कुमार को बदमाशों ने चाकू मार घायल कर दिया. चाकू उसके गर्दन पर लगी है. उसे एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. घटना को लेकर राजा की मां सोना देवी ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें पांच बदमाशों को आरोपित किया है.

  • सियार के काटने से आधा दर्जन जख्मी

    कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के हीरापुर में शुक्रवार देर शाम सियार के काटने से आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में हीरापुर के विभा देवी, धर्मेंद्र सिंह, रीता देवी, साक्षी, रोशन व जटवलिया के नागी साह शामिल है.

  • डायरिया से आधा दर्जन आक्रांत

    प्रखंड के गड़हिया में डायरिया से दो परिवारों के पांच लोग प्रभावित है. उन्हें मधुबन पीएचसी में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि गांव के राजदेव सहनी के नाती उदेश कुमार (7) को गुरुवार को डायरिया हुआ. उसके बाद परिजन पीएचसी लाया. ठीक के होने के बाद जब उसे शुक्रवार को घर लेकर गये, तो घर मंजय सहनी के पुत्र मुकेश कुमार (8) व उसकी चार वर्षीय पुत्री तेतरी डायरिया से ग्रसित हो गयी.

  • पूचं : शराब तस्करों ने थानाध्यक्ष को पीटा

    पताही (पूचं) : पताही की नुनफरवा धांगड़ टोली में शुक्रवार की दोपहर शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने गये थानाध्यक्ष विकास तिवारी को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. सैकड़ों की संख्या में धांगड़ टोली के ग्रामीण थानाध्यक्ष पर टूट पड़े और उन पर लाठी-डंडा बरसाने लगे.

  • पताही में थानाध्यक्ष को शराब तस्करों ने अधमरा िकया

    पताही के नुनफरवा धांगड़ टोली में शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने गये थानाध्यक्ष विकास तिवारी को ग्रामीणों पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. सैकड़ों की संख्या में धांगड़ टोली के पुरूष व महिला थानाध्यक्ष पर टुट पड़े. उनपर लाठी-डंडा बरसाने लगे. थानाध्यक्ष को बचाने गये बीएमपी के जवान उपेंद्र सत्यार्थी, आशुतोष कुमार यादव व चौकीदार योगेंद्र पासवान को खदेड़ कर पीटा.

  • आरोपित के खिलाफ आरोपपत्र किया समर्पित

    मुफस्सिल पुलिस ने ढेकहा के मोहरलाल प्रसाद हत्याकांड में आरोपित सुभाष प्रसाद के खिलाफ शुक्रवार को न्यायालय में आरोप पत्र समर्पित कर दिया. वहीं, संजय प्रसाद व सुखदेव प्रसाद लगे आरोप की जांच-पड़ताल चल रही है. थानाध्यक्ष अभिनव दुबे ने बताया कि जांच में सुभाष पर आरोप सत्य पाया गया है.

  • पीएचसी में नवजात की मौत पर किया हंगामा

    प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार सुबह प्रसव के दौरान नवजात की मौत हो गयी. इससे आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया. वे लोग नर्स बबली कुमारी पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे. इसके बाद धरने पर बैठ गये.

  • चिकित्सक के घर से 12 लाख की संपत्ति की चोरी

    चैनपुर ढाका मोहल्ला के डॉ सुनील सिन्हा के घर से चोरों ने गुरुवार की रात करीब बारह लाख की संपत्ति चोरी कर ली. चोरी गयी सामान में पांच लाख कैश तथा सात लाख रुपये के आभूषण व बर्तन शामिल है. इस संबंध में डॉ ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • महिला के साथ मारपीट

    मंगुराहा गांव में शुक्रवार की सुबह बदमाशों ने एक महिला के साथ मारपीट की. उसे पीएचसी में भर्ती कराया गया है. मामले को लेकर पीड़िता जुबैर अंसारी की पत्नी हसीना खातून (45) ने थाने में आवेदन दिया है. इसमें गांव के सुवैब अंसारी,

  • जेनरल स्टोर में आग से लाखों की क्षति

    ढाका-घोड़ासहन रोड में बह्मस्थान के समीप सुहाना जेनरल स्टोर्स में गुरुवार की रात अाग लगने से साढ़े चार लाख रुपये की संपत्ति जल गयी. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने स्थानीय लोगों के सहयोग से आग

  • नवयुवक क्लब पराजित

    इस्ट चंपारण फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा स्थानीय स्पोर्ट्स क्लब के मैदान में आयोजित सरदार अमृत सिंह विक्की मेमोरियल जिला फुटबॉल लीग मैच में शुक्रवार को बी डिवीजन के सुपर लीग मैच आदर्श क्लब, कल्याणपुर ने नवयुवक क्लब, सी मोतिहारी को 2-0 से पराजित कर दिया.

  • शराब कारोबारियों ने थानाध्यक्ष को जमकर पीटा, खाट पर लाद कर इलाज के लिए ले गये ग्रामीण

    मोतिहारी : पूर्वी चंपारण जिले के पताही थाना क्षेत्र की नूनफरवा धांगर टोली में चुलाई शराब के कारोबार की सूचना पर छापेमारी करने गयी पुलिस पर चुलाई शराब कारोबारियों ने हमला कर दिया. चुलाई शराब कारोबारियों ने थानाध्यक्ष विकास तिवारी एवं छापेमारी टीम के सदस्यों को बुरी तरह लाठी-डंडे से पीटा. हमलावरों ने छापेमारी करने गयी टीम के सदस्यों को धांगर टोली से पिटाई एवं रोड़ेबाजी करते हुए शिसवा गांव तक पहुंचा दिया. इसके बाद शिसवा के लोगों ने हमलावरों को खदेड़ कर थानाध्यक्ष विकास तिवारी एवं पुलिस टीम बल के जवानों की जान बचायी.

  • चार बदमाश गिरफ्तार, तीन पिस्टल सहित बाइक बरामद

    पुलिस ने हथियार व लूट की तीन बाइक के साथ चार बदमाशों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही सात लूटकांडों का खुलासा भी हो गया. उनके पास से एक रेगुलर पिस्टल, दो देसी पिस्टल, सात गोली, लूटी गयी तीन बाइक व एक फाइनेंस कंपनी से लूटा गया टैब बरामद है.

  • चालक ने दोस्त के साथ मिल बेच दिया ऑटो, दो गिरफ्तार

    बापूधाम रेलवे स्टेशन के पीछे से रविरंजन कुमार के आॅटो को चोरों ने गायब कर दिया. रविरंजन न्यू चांदमारी मोहल्ले का रहनेवाला है. उसने ऑटो चोरी का आरोप चालक न्यू चांदमारी के अनीश कुमार व उसके दोस्त चकिया के रानीगंज मोहल्ले के नवनीत कुमार पर लगाया है. पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, ऑटो की बरामदगी नहीं हो सकी है.

  • पांच लोगों पर टांगी और कुल्हाड़ी से किया हमला

    तुरकौलिया थाने के शंकर सरैया गांव में रंजिश को लेकर एक परिवार के पांच लोगों को टांगी व कुल्हाड़ी से मार घायल कर दिया गया. घायलों में उमेश महतो, रौशनी देवी, बच्ची देवी व मोहन महतो का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. वहीं, उमेश की पत्नी सीमा देवी को एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

  • दो घरों से नकद और आभूषण सहित छह लाख की संपत्ति चोरी

    छतौनी थाने के छोटाबरियापुर व आजाद बाग मोहल्ले के दो घरों से चोरों ने नकद व आभूषण सहित करीब छह लाख की सपत्ति चोरी कर ली है. छोटाबरियापुर में चोरों ने रिटायर्ड सैनिक नबी रसूल अंसारी के घर को निशाना बनाया. नबी रसूल सपरिवार बीमार ससुर को देखने तुरकौलिया गये थे. वापस लौटे तो आलमीरा से 1.10 लाख कैश के अलावा करीब चार लाख का आभूषण गायब था. उन्होंने बेटी की शादी के लिए आभूषण व कैश रखा था.

  • राजेपुर में सड़क पर दौड़ाकर युवक की गला रेत कर हत्या

    राजेपुर थाने के राजेपुर मलंग चौक से 50 मीटर पश्चिम बाजार से सब्जी लेकर लौट रहे एक युवक की दिनदहाड़े बीच सड़क पर गला रेत कर हत्या कर दी गयी. मृतक तेतरिया प्रंखड के मधुआहांमाल गांव के दहाऊहर भगत का पुत्र 35 वर्षीय गणेश कुमार था. घटना के बाद एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • युवक को गोली मार कर बाइक लूटी

    बंजरिया थाने के पचरूखा गांव के पास एनएच 28 पर मंगलवार को दिन-दहाड़े बदमाशों ने युवक को गोली मार उसकी बाइक लूट ली. गोली युवक के गर्दन पर लगी है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया.

  • आभूषण विवाद में बड़े भाई ने ली छोटे की जान

    सिसवा सोब पंचायत में दो भाईयों के बीच हुए आभूषण विवाद में बड़े भाई ने 25 वर्षीय छोटे भाई मनोज महतो की जान ले ली. मनोज की पत्नी रागिनी देवी ने थाने में आवेदन दिया है. बताया कि मंगलवार की सुबह भैंसुर राजू महतो, नंदन महतो, श्रीकांत कुमार व धनवंती देवी से पति द्वारा गहना चोरी को लेकर पूछने पर एक राय होकर जान से मार दिया गया.

  • 90 लाख रुपये की चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार

    कोरैया एसएसबी के जवानों ने मंगलवार को चंद्रमन गांव के पास नाका लगाकर 90 लाख रुपये की चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

  • चंपारण : जहां मॉल से घिर गयी है महात्मा की विरासत, लेकिन लोगों में श्रद्धाभाव भी है

    मोतिहारी/बेतिया : खेत और गांव की पगडंडियां और शहरी बसावट, जिन्होंने महात्मा गांधी के नाम के साथ विख्यात चंपारण सत्याग्रह को जन्म दिया, वहां भारत की आजादी को आकार देने वाले व्यक्ति के प्रति श्रद्धाभाव तो है, लेकिन साथ ही उनकी विरासत को नजरअंदाज किये जाने का दुख भी है. पश्चिमी चंपारण जिले के मुख्यालय बेतिया में हजारीमल धर्मशाला को बिहार सरकार ने ‘संरक्षित स्मारक'' घोषित किया है, जहां गांधी रुके थे. लेकिन, इमारत जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है, आगंतुकों का सामना कचरे के ढेर में मक्खियों के झुंड से होता है. विशाल शॉपिंग मॉल और दूसरी वाणिज्यिक इमारतों के आगे ये इमारत बौनी हो गयी है, इसकी फोटो राज्य पर्यटन विकास निगम के गांधी परिपथ पेज पर छपी है.

  • 32.72 करोड़ रुपये से नहर, पइन व पोखर का होगा जीर्णोद्धार

    पूर्वी चंपारण में पूर्व से स्वीकृत 20 तालाब जीर्णोद्धार के अलावा 22 पोखर और 22 नहर पइन आहर बीयर जीर्णोद्धार का कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जायेगा.

  • आग से झुलसी महिला की इलाज के दौरान मौत

    संग्रामपुर थाना क्षेत्र के बरियरिया गांव में आग से झुलस कर घायल मैरूल खातून (45) की मौत हो गयी. उसका इलाज शहर के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा था. बताया जाता है कि 19 सितंबर की शाम मैरूल अपने घर में खाना बना रही थी.

  • एक वांटेड शिक्षक, तो दूसरा बन गया पंचायत प्रतिनिधि

    चिरैया के खरतरी से बिहार के चर्चित मधुबन नक्सली धमाके में शिक्षक भूषण पासवान व पंचायत समिति सदस्य अशोक पासवान की गिरफ्तारी के बाद सिस्टम पर सवाल उठने लगा है. दोनों 14 साल तक शराफत का चोला पहन पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहे थे.

  • चरस तस्करी के मामले में दस वर्षों की सजा

    सप्तम सत्र न्यायालय के न्यायाधीश भरत सिंह ने चरस तस्करी के एक मामले की सुनवाई करते हुए एक आरोपित को दोषी करार दिया है. वही विभिन्न धाराओं में दस वर्षों की सश्रम करावास सहित दो लाख रुपये जुर्माना का आदेश दिया है. जुर्माना नहीं देने पर एक साल का अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश दिया है.

  • पूर्वी चंपारण में हार्डकोर नक्सली वीरेंद्र गिरफ्तार

    पताही (पूचं) : पुिलस ने पताही थाने के परसौनीकपूर गांव में शनिवार की देर रात छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली वीरेंद्र पासवान को गिरफ्तार कर लिया. छापेमारी का नेतृत्व अभियान एसपी एचएस गौरव ने किया. एसपी ने बताया कि वीरेंद्र अपने साथियों के साथ मिलकर 26 अप्रैल 2014 को हरपुरनाग रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक में सवारी गाड़ी को उड़ाने के लिए बम लगाया था.

  • कलश स्थापना के साथ आज से शुरू होगी मां दुर्गा की पूजा

    नवरात्र पूजन के प्रथम दिन रविवार से कलश स्थापन के साथ भगवती दुर्गा की अराधना व दुर्गा सप्तसती का पाठ प्रारंभ हो जायेगा. मां दुर्गा अपने पहले स्वरूप में शैलपुत्री के नाम से जानी जाती है. पर्वत राज हिमालय के यहां पुत्री के रूप में उत्पन्न होने के कारण इनका यह नाम पड़ा. उनके दाहिने हाथ में त्रिशुल व बायें हाथ में कमल पुत्र सुशोभित है.

  • रेलिंग तोड़ नदी में गिरी पिकअप, चालक की मौत

    छतौनी थाने के बड़ाबरियापुर एनएच 28 पर एक अनियंत्रित पिकअप पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नदी में गिर गयी. हादसे में उसके चालक दिलीप राय की मौत हो गयी. वह मुजफ्फरपुर के बोचहां थाने के मुरादपुर काशी का रहने वाला था. घटना शनिवार सुबह 9:30 बजे की बतायी जा रही है.

  • रंगदारी को ले मां-बेटे से मारपीट, एक गिरफ्तार

    छतौनी बाजार में घर पर कब्जा करने की नियत से कुछ लोगों ने शांति देवी व उसके बीमार पुत्र शशि कुमार को मारपीट कर जख्मी कर दिया. घटना गुरूवार शाम की बतायी जा रही है. घटना को लेकर शांति ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • भगायी गयी विवाहिता बरामद, आरोपी गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के मकरी महुअवा गांव से एक विवाहिता को भगाकर ले जाने वाले आरोपी युवक के साथ विवाहिता को बरामद किया है. दोनों को ग्रमीणों ने गांव के स्कूल के समीप से पकड़ पुलिस को सौंप दिया.

  • बाढ़ का बढ़ा खतरा : पश्चिम व पूर्वी चंपारण व मधुबनी में स्कूल बंद, कमला बलान ऊफनायी

    झंझारपुर/सीतामढ़ी/बेतिया : उत्तर बिहार में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने एक बार फिर बाढ़ का खतरा बढ़ा दिया है. एहतियात के तौर पर पश्चिम चंपारण, मधुबनी, पूर्वी चंपारण और दरभंगा में शनिवार को सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद कर दिया गया है. झंझारपुर में कमला बलान का जलस्तर शुक्रवार को खतरे के निशान से 40 सेंटीमीटर ऊपर था.

  • चंपारण सत्याग्रह का साक्षी नीम का पेड़ सूखने के कगार पर

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : अंग्रेजों के अत्याचार और गांधीजी के चंपारण सत्याग्रह का साक्षी विशालकाय नीम का पेड़ सूखने के कगार पर है. मोतिहारी से करीब नौ किमी दूर तुरकौलिया प्रखंड कार्यालय के पास स्थित करीब 120 साल पुराने इस पेड़ से पत्ते गायब हैं और डालियां सूख रही हैं. अगर जान (हरियाली) है तो पेड़ के तने में.

  • अंग्रेजों के अत्याचार व चंपारण सत्याग्रह का साक्षी नीम का पेड़ सूखने के कगार पर

    अंग्रेजाें के अत्याचार और गांधीजी के चंपारण सत्याग्रह का साक्षी विशालकाय नीम का पेड़ सूखने के कागार पर है. मोतिहारी से करीब नौ किमी दूर तुरकौलिया प्रखंड कार्यालय के पास स्थित करीब 120 साल पुराने इस पेड़ से पत्ते गायब हैं, डालियां सूख रही हैं.

  • जिले में टोलासेवक की बहाली में 324 नियुक्ति फर्जी?

    पूर्वी चंपारण जिले में टोला सेवकों की बहाली में फर्जीवाड़ा का खेल जांच के साथ परत दर परत खुलने लगी है. 215 रिक्ति के विरूद्ध 324 बहाली हुई थी, जिसमें जांच के बाद 112 को अवैध करार दिया गया. फिर जब नये सिरे से उसकी जांच की जा रही है तो मात्र चार ही टोला सेवक निर्धारित तिथि 30 नवंबर 2014 तक बहाल हो पाये थे. शेष 324 की बहाली निर्धारित तिथि बितने के बाद हुई. इस दौरान टोला सेवकों में वैध-अवैध बहाली को ले दर्जन बार अनशन कर चुके हैं.

  • पहली बार पेपरलेस आर्थिक जनगणना

    सातवें चरण की आर्थिक जनगणना पहली बार पेपर लेस हो रही है. यह जनगणना पूरी तरह से मोबाइल एप पर आधारित है और भारत सरकार ने कॉमन सर्विस सेन्टर इस काम को अंजाम दे रही है. शुक्रवार को डीएम रमन कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया.मौके पर जिला सांख्यिकी पदाधि

  • बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी

    दो दिनों से हो रही मुसलाधार बारिश व 29 तक मौसम के मिजाज में सुधार नही होने की संभावना को ले डीएम रमन कुमार ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी है और हर हाल में मुख्यालय में रहने का निर्देश दिया है. कहा है कि सभी अधिकारी अपने मुख्यालय में ही रहेंगे और संभावित बाढ़ पर नजर रखेंगे. डीएम ने बताया कि जिस रफ्तार से बारिश हो रही है और जिस तरह का मौसम बना है, उसे ध्यान में रखते हुए यह कार्रवाई की गयी है व कई एहतियाती कदम उठाये गये हैं.

  • चिकित्सा के साथ अब सदर अस्पताल में होगी पीजी की पढ़ाई

    अब सदर अस्पताल में शुरू होगी पोस्ट ग्रेजुएट(पीजी) की पढ़ाई. अस्पताल बना कॉलेज ऑफ फिजिशियन एवं सर्जन मुंबई विश्वविद्यालय की अंगीभूत ईकाई. एमबीबीएस छात्र ले सकेंगे नामांकन. बनेंगे विशेषज्ञ चिकित्सक. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. तीन शिक्षक प्रशिक्षण ले चुके है.

  • वाहन की ठोकर से एक की मौत शव के साथ लोगों ने किया जाम

    जिले में गुरुवार को मुफस्सिल थाने के भरौलिया में ट्रैक्टर ने 50 वर्षीय बेलास साह को कुचल दिया. उसकी मौत घटना स्थल पर हो गयी. घटना से नाराज ग्रामीणों ने बांस-बल्ला लगा शव को सड़क पर रख मोतिहारी-ढाका पथ को जाम कर दिया. सड़क जाम के कारण ढाका कोर्ट से कैदियों को लेकर मोतिहारी

  • उधार मछली नहीं देने पर दुकानदार को घायल कर की लूटपाट

    डुमरियाघाट थाने के रामपुर खजुरिया चौक पर उधार मछली नहीं देने पर रमेश कुमार को धारदार हथियार से मार घायल कर दिया गया. उसका इलाज सदर अस्पताल मे चल रहा है. घटना

  • दहेज में बाइक नहीं मिलने पर विवाहिता की गला दबा हत्या

    थाना क्षेत्र के छोटका महुआही मुर्शिदाबाद गांव में बुधवार की रात दहेज में बाइक नहीं मिलने को लेकर ससुरालवालों ने एक 25 वर्षीय विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका की सौतेली सास व देवरानी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • रिटायर्ड कार्यपालक अभियंता के 88 लाख के सात प्लॉट जब्त

    मोतिहारी/सिकरहना : आय से अधिक संपत्ति मामले में पटना से आयी इडी की टीम ने मंगलवार की शाम पीएचइडी के रिटायर्ड कार्यपालक अभियंता रामाधार राम की करीब 88 लाख की अचल संपत्ति को जब्त की है. जानकारी के अनुसार इओयू ने 18 जून, 2013 को भ्रष्टाचार व अन्य आरोपों के तहत उन पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उस समय वह सीवान में पदस्थापित थे.

  • सेवानिवृत्त इंजीनियर का 88 लाख का भूखंड जब्त

    आय से अधिक संपत्ति मामले में पटना से आयी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंगलवार की शाम सेवानिवृत्त पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता रामाधार राम की करीब 88 लाख की अचल संपत्ति को जब्त की है. जानकारी के अनुसार ईओयू ने 18 जून, 2013 को भ्रष्टाचार व अन्य आरोपों के तहत श्री राम पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उस समय वे सीवान में पदस्थापित थे.

  • नगर परिषद कर्मी गये हड़ताल पर

    नगर परिषद मोतिहारी के कर्मचारी एक बार फिर से कार्यालय का काम छोड़ हड़ताल पर हैं. वे अपनी जिद पर अड़े हुए हैं और मांगें पूरी होने तक आंदोलन पर रहने की बात कर रहे हैं. मंगलवार को सभी कर्मी संपूर्ण कार्यों से अपने को अलग रखे और दिन भर कार्यालय में डटे रहे. कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ नारेबाजी करते र

  • दो दुकानों का ताला काट लाखों की संपत्ति की चोरी

    गोविंदगंज थाना क्षेत्र के पीपरा सेंटर चौक पर सोमवार की रात चोरों ने दो दुकानों का ताला काटकर नकद सहित दो लाख के सामान की चोरी कर ली. चोरों ने ओम साईं राम इलेक्ट्रॉनिक हाउस व आदित्य पान भंडार व हार्डवेयर दुकान का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया. इलेक्ट्रॉनिक हाउस के प्रोपराइटर विकास प्रसाद कुशवाहा ने बताया कि सोमवार की रात्रि दुकान बंद कर घर चले गये.

  • 200 करोड़ रुपये भेजा गया सुपौल

    करीब 15 वर्ष पूर्व तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा हाजीपुर-सुगौली रेललाइन के शिलान्यास के बाद जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया में विलंब के कारण 200 करोड़ की राशि सुपौल

  • महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बिहार में हफ्तेभर चलेगा समारोह

    मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले का प्रशासन महात्मा गांधी की 150वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनायेगा. बुधवार से शुरू हो रहे कार्यक्रम हफ्तेभर चलेंगे, इनका समापन गांधी जयंती पर होगा. गांधी जयंती के दिन ही जिले का गठन हुआ था. एक सदी पहले गांधी ने पहले आंदोलन की शुरुआत यहीं से की थी.

  • बैंक कर्मियों ने किया प्रदर्शन

    बैंकों के विलय के खिलाफ और शीघ्र वेतन समझौते की मुख्य मांगों को लेकर बैंक कर्मियों ने सोमवार शाम प्रदर्शन किया. प्रदर्शन का नेतृत्व ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, ऑल इंडिया बैंक आॅफिसर्स एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंक आॅफिसर्स कांग्रेस तथा नेशनल आॅर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक आॅफिसर्स के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से किया.

  • गार्ड की नौकरी दिलवाने का झांसा देकर डेढ़ लाख की ठगी, प्राथमिकी

    पश्चिमी चंपारण के साठी निवासी मो. मनसफ अंसारी से बैंक में गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये ठग लिया गया. इस संबंध में मनसफ ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के क्लर्क मनोज कुमार झा को आरोपित किया है.

  • तीन पियक्कड़ गिरफ्तार, गये जेल

    अलग-अलग जगहों पर रविवार की शाम पुलिस ने छापेमारी कर शराब के नशे में तीन पियक्कड़ों को गिरफ्तार कर मेडिकल जांच के बाद सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

  • 560 लीटर केरोसिन जब्त, तस्कर फरार

    लखौरा पुलिस ने लक्ष्मीपुर साव टोला में छापेमारी कर तस्करी के लिए रखे गये 560 लीटर केरोसिन जब्त किया है. छापेमारी के दौरान केरोसिन तस्कर राजेश कुमार भागने में सफल रहा. इसको लेकर राजेश के खिलाफ लखौरा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • छतौनी में दिखेगा कोलकाता का बिरला मंदिर

    शहर में बेहतर पूजा पंडाल बनाने की होड़ मची हुई है. वैसे में छतौनी दुर्गा पूजा समिति भी पीछे नहीं है. प्रत्येक साल बेहतर पूजा का आयोजन, बेहतर पंडाल, बेहतर साज-सज्जा भक्तों को अपनी ओर आकर्षित करती है. इस बार पूजा समिति अपने 29वें वर्ष में प्रवेश कर रही है. यहां 1990 से पूजा शुरू हुआ था.

  • मां ने रखा था जीवितपुत्रिका व्रत, डूबने से दो बेटों की मौत

    मधुबन (पूचं) : राजेपुर थाने की भुड़कुड़वा पंचायत के गालिमपुर मन में स्नान करने गये तीन भाई-बहनों में से दो भाइयों की डूबने से मौत हो गयी.

  • हीरा यादव हत्याकांड में तीन बदमाश धराये, हथियार बरामद

    रघुनाथपुर के लक्ष्मीपुर गदरिया में हीरा यादव की हत्या शराब तस्करी के विवाद में हुई थी. पुलिस ने मामले में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से हत्या में प्रयुक्त देसी पिस्टल, दो बाइक व दो कारतूस बरामद किया है. एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि हीरा यादव पहले शराब की तस्करी करता था. शराब तस्करी में पैसे की लेनदेन को लेकर पार्टनरों से उसका विवाद चल रहा था.

  • सेंट्रल जेल मोतिहारी के सजायवार कैदी की मौत

    सेंट्रल जेल मोतिहारी के सजायवार कैदी दफदार मियां (70) की मौत हो गयी. वह पश्चिमी चंपारण के मानपुर थाने के पुरैनिया का रहने वाला था. वह बीमार चल रहा था. सात सितंबर को जेल प्रशासन ने सदर में भर्ती कराया था. शनिवार की दोपहर उसकी मौत हो गयी. पुत्र इजहारूल अंसारी ने बताया कि वर्ष 2009 में गांव में ही जमीन विवाद को लेकर मारपीट हुई थी, जिसमें रघुवर महतो की मौत हो गयी थी.

  • सीएसपी संचालक से 4.50 लाख रुपये की लूट में एक गिरफ्तार

    मुफस्सिल पुलिस ने मधुबनीघाट में सीएसपी संचालक वीरू कुमार से 4.50 लाख की लूट में शामिल अपराधी मनोहर सहनी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से पैसा तो नहीं मिला, लेकिन पैसा वाला बैग बरामद हुआ है. गिरफ्तार अपराधी भटहा का रहनेवाला है. उन्होंने घटना में संलिप्तता स्वीकारी है. साथ ही घटना में शामिल बदमाशों के नामों का खुलासा किया है, जिसके आधार पर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • व्यवसायी हत्याकांड का आरोपित झुन्नू गिरफ्तार

    तुरकौलिया के शंकर सरैया निवासी सुबोध पांडेय हत्याकांड का मुख्य आरोपित झुन्नू पांडेय पकड़ा गया. उसकी गिरफ्तारी शुक्रवार शाम शंकर सरैया के पास से हुई है. वह अपने घर आया था. इस बीच पुलिस को सूचना मिली, जिसके बाद छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सुबोध हत्याकांड में अबतक चार लोग जेल जा चुके हैं.

  • रक्सौल : छात्रा को अगवा कर बेचने की साजिश, ममेरा भाई गिरफ्तार

    रक्सौल : शहर के एक स्कूल से गायब नाबालिग छात्रा के मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस ने अपहृत छात्रा के ममेरे भाई को गिरफ्तार किया है. साथ ही अपहृता को भी बरामद कर लिया है. अपहृत किशोरी को बेचने की नीयत से ले जाने के दौरान उत्तर प्रदेश-नेपाल बॉर्डर पर सोनौली के पास एसएसबी जवानों ने संदेह पर गाड़ी को रोकी. इसके बाद रक्सौल से अपहृत लड़की को कार से बरामद किया गया.

  • महात्मा गांधी की जयंती पर 150 यूनिट होगा रक्तदान

    गांधी जयंती, लालबहादुर शास्त्री व स्थापना दिवस की तैयारी जिले में जोरों पर है. पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली गयी है और अधिकारियों के बीच कार्यों का बंटवारा कर दिया गया है. इस बार कई भव्य कार्यक्रम होंगे और सभी कार्यक्रमों में महात्मा गांधी के संदेशों को पहुंचाया जाएगा.

  • हत्या के बाद बोलेरो से कुचला

    मुर्दाचक गांव के समीप एनएच 28 पर गुरुवार की शाम बोलेरो की चपेट में आने से अधेड़ हरिशंकर राय की मौत का मामला यूटर्न ले लिया है. परिजनों का आरोप है कि उसकी मौत सड़क दुर्घटना में नहीं हुई है, बल्कि हत्या कर बोलेरो से कुचल दिया गया.

  • दहेज की खातिर विवाहिता को गर्म सलाखों से दागा

    ढाका थाने के आजाद चौक मोहल्ले में ससुराल वालों ने दहेज की खातिर तरन्नुम खातून पर गर्म पानी फेंका, उसके बाद गर्म सलाखों से दाग उसे घायल कर दिया. उसके बाद भी उनकी डिमांड पूरी नहीं हुई तो मारपीट कर घर से निकाल दिया. तरन्नुम फिलहाल अपने मायके आदापुर के कलवारी मझरिया में है.

  • सीएसपी संचालक से लूट मामले में गिरफ्तार

    मुफस्सिल थाने के मधुबनीघाट में सीएसपी संचालक वीरन कुमार से 4.50 लाख लूट की घटना में शामिल एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशानदेही पर अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

  • कचरा उठाव व प्रबंधन को खर्च होंगे 38 करोड़

    शहरी क्षेत्र के अलावा गांव तक स्वच्छता अभियान को मूर्तरूप देने के लिए पंचायत स्तर पर कार्य शुरू हो गया है. जिले में 405 पंचायत, 5597 वार्ड और करीब 1300 गांव है, इन गांवों में प्रत्येक घरों को दो डब्बे मिलेंगे. एक में सूखा व दूसरे में गिला कचरा रखने के लिए दो वार्डों पर एक मोटर या हाथ चालित ठेला गाड़ी होगी, जो वार्ड से कचरा उठाव कर निर्धारित स्थान पर डालेगा.

  • ट्रक के पहिये खुले, धक्के से एक की गयी जान, दो जख्मी

    मोतिहारी-ढाका मुख्य पथ पर लालबेगिया बांध के पास गुरुवार दोपहर तेज रफ्तार ट्रक के दो पहिये खुल गये. एक चक्का दरवाजे पर पंपसेट बनवा रहे बिहार मुखिया (35) से जा टकराया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. वही दूसरे चक्के की ठोकर से बाइक सवार दो युवक घायल हो गये. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • भारी मात्रा में शराब बरामद

    पीपरा थाना के मठबनवारी तिवारी टोला से उत्पाद टीम ने ट्रक सहित भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश ने बताया कि तिवारी टोला में छापेमारी की गयी, जहां ट्रक से शराब अनलोड किया जा रहा था. उत्पाद टीम के पहुंचते ही तस्कर पिकअप व बाइक लेकर भागने में सफल रहा.

  • PM मोदी के अमेरिका दौरे से इमरान और पाकिस्तान की बढ़ जायेगी परेशानी : शाहनवाज

    मोतिहारी : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर जा रहे हैं. वह 50 हजार प्रवासी भारतीयों को डोनाल्ड ट्रंप के साथ मंच साझा कर संबोधित करेंगे. हर भारतीय के लिए यह गर्व की बात है. लेकिन, पाकिस्तान और इमरान खान के लिए इससे परेशानी होगी. जब पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है.

  • पिपरा में फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से 1.43 लाख की लूट

    थाना क्षेत्र के चकबारा पंचायत के वीरता बाजार समीप बुधवार की शाम अज्ञात अपराधियों ने पिस्टल का भय दिखाकर समस्ता माइक्रो फाइनेंस कंपनी के मैनेजर कपिलेश्वर राय से 1.43 लाख रुपये लूट ली. मैनेजर भटनी देवरिया के दूल्हा छपरा गांव निवासी हैं जो चकिया में कार्यरत हैं.

  • पिस्टल दिखा सीएसपी संचालक से 4.50 लाख रुपये की लूटपाट

    पकड़ीदयाल-मोतिहारी पथ के मधुबनी घाट डायर्वसन रोड के पास अपराधियों ने पिस्टल की नोक पर सीएसपी संचालक को निशाना बनाया और 4.50 लाख रुपये लूट लिया. अपराधी चार की संख्या में दो सफेद रंग की अपाचे पर सवार थे. घटना 16 सितंबर के देर शाम की है. ढ़ेकहां बजार के सीएसपी संचालक वीरू कुमार सोमवार की शाम करीब 4:50 बजे पक

  • तालाब पर खाना ले गये युवक की गला दबा हत्या

    थाना क्षेत्र के बड़का गांव पंचायत के ठिकहा में मंगलवार की रात अपराधियो ने 18 वर्षीय युवक की गला दबाकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान रघुनाथ सहनी के रूप में हुई है. घटना तब घटी जब वह मछली की रखवाली कर रहे मजदूर का खाना देने पोखरा पर गया था. देर रात घर नहीं लौटने से परिवार वाले को लगा की तेज वर्षा के कारण घर नहीं लौटा है.

  • साइबर फ्रॉडों ने उड़ाये 91 हजार रुपये

    नगर थाना के राजाबाजार आईडीबीआई एटीएम बदल कर साइबर फ्रॉडों ने एक व्यक्ति से

  • आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को ले सड़क जाम

    तुरकौलिया के शंकर सरैया में व्यवसायी सुबोध पांडेय की गोली मार हत्या मामले के मुख्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर बिहार नवयुवक सेना ने सोमवार को चांदमारी चौक पर टायर जला सड़क जाम कर दिया. इस दौरान चंपारण रेंज के डीआइजी ललन मोहन प्रसाद व एसपी जयकांत आधे घंटे तक फंसे रहे. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हत्या के पांच दिन बाद भी पुलिस मुख्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है. इस कारण पीड़ित परिवार काफी भयभीत हैं.

  • चोरी की बाइक के साथ गिरोह का सदस्य धराया

    छतौनी चौक से चोरी की बाइक के साथ एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बाइक पर अंकित नंबर की जांच की गयी. पता चला कि बाइक पर अंकित नंबर ऑटो का है. गिरफ्तार बदमाश पीपराकोठी थाने के वाटगंज बेला का पिंटू कुमार है. छतौनी इंस्पेक्टर मुकेशचंद्र कुंवर ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक युवक छतौनी चौक पर बाइक के साथ खड़ा है.

  • अपराध की योजना बनाते तीन बदमाश गिरफ्तार

    स्टेशन-जानपुल रोड में बजाज बाइक शोरूम के मैनेजर सुनील कुमार से 2.80 लाख की लूट में फरार बदमाश उपेंद्र कुमार अपने दो सहयोगियों के साथ पकड़ा गया. तीनों बदमाश नगर परिषद कार्यालय के पीछे वाली गली में अपराध की योजना बना रहे थे. लोगों ने शक के आधार पर तीनों को पकड़ लिया. सैकड़ों की भीड़ जमा हो गयी.

  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

    दहेज में बाइक नहीं देने पर ससुरालवालों ने एक नवविवाहिता की गला दबा का हत्या कर दी गयी. घटना नवादा पंचायत के महादलित बस्ती की है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सोमवार को शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है. इस संबंध में विवाहिता की मां सुगंधी देवी ने पति, सास, ससुर सहित ससुराल के सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • महिला से मांगा दस लाख रुपये

    मुफस्सिल थाने के सेमरा निवासी निर्माला देवी से दस लाख की रंगदारी मांगी गयी है. इस संबंध में उन्होंने प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें ग्रामीण शंभुशरण पासवान को आरोपित किया है.

  • पूर्वी चंपारण : तालाब में डूबने से तीन बहनों की मौत

    छौड़ादानो (पूर्वी चंपारण) : एकडरी गांव में रविवार की सुबह तीन सगी बहनों की मौत तालाब में डूबने से हो गयी. परिजनों का कहना है कि तीनों बच्चियां अपनी मां के साथ स्नान करने के लिए तालाब में गयी थीं. सुबह तीनों बहनों का शव तालाब में तैरता देखा गया. बच्चियों की पहचान एकडरी गांव निवासी गौरीशंकर प्रसाद यादव की आठ वर्षीया पुत्री निशा कुमारी, पांच वर्षीया रोशनी कुमारी व तीन वर्षीया अर्चना कुमारी के रूप में की गयी है. वहीं, गौरी शंकर की पत्नी 29 वर्षीया ललिता देवी का अब तक पता नहीं चल सका है. तालाब के किनारे महिला के कपड़े पाये गये हैं.

  • तीन बच्चों संग तालाब में कूदी मां, तीनों बच्चों की मौत, महिला लापता

    मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के छौरादाना थाना क्षेत्र में रविवार सुबह एक महिला अपने तीन बच्चों को लेकर तालाब में कूद गयी. घटना में तीनों बच्चों की डूबने से मौत हो गयी, जबकि महिला अभी भी लापता है. छौरादाना थाना अध्यक्ष प्रभाकर पाठक ने बताया कि घटना थानाक्षेत्र के एकदारी गांव की है. मृतकों की पहचान गौरीशंकर यादव की बेटियों नीता कुमारी (8), रौशनी कुमारी (5) और अर्चना कुमारी (3) के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि गोताखोरों की मदद से महिला की तलाश जारी है.

  • 1111 मामलों का 38 करोड़ में हुआ सेटलमेंट

    लोक अदालत आपकी अदालत है. इस अदालत में कोई पक्ष की हार नहीं होती. साथ ही समाज में भाईचारा कायम रहती है. इसका भरपूर लाभ उठाएं तथा बिना कोर्ट फी के मुकदमा का निबटारा कराकर अपने घर जाएं. उक्त बातें शनिवार को व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित एडीआर भवन में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत के उद्घाटन के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला जज कृष्ण शंकर सिंह सैंगर ने पक्षकारों को संबोधित करते हुए कही.

  • घर से सदस्यों को मारपीट कर एक लाख रुपये लूटा

    पताही थाना के डुमरी बैजू गांव में शशिभूषण मिश्र नामक एक व्यक्ति के साथ मारपीट की गयी. बचाने आयी पत्नी और पुत्र को भी मारपीट कर आभूषण छीन घर में घुस एक लाख से अधिक की संपत्ति लूट ली. घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • बाइक चोर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, जेल

    मुफस्सिल थाना पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है. चोर मुजफ्फरपुर जिला के कुढ़नी थाना के धज्जन क्षतिया गांव का रंजन कुमार है, जिसे शनिवार को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मामले में मुफस्सिल थाना के जमादार निर्मल उरांव ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • पूचं : बंधन बैंक से 11 लाख की लूट

    चकिया (पूचं) : शहर के बीच बाजार साहेबगंज रोड स्थित बंधन बैंक से शुक्रवार की दोपहर अपराधियों ने हथियार के बल पर 11 लाख रुपये लूट लिये. इसके बाद अपराधी साहेबगंज रोड की ओर भाग गये़ चार की संख्या में आये अपराधियों ने पहले बैंक के मेन गेट पर पहरा दे रहे गार्ड मोहम्मद हाशिम को पकड़ लिया और कनपटी पर रिवॉल्वर सटा उसकी सर्विसगन छीनकर तोड़ दी़ इसके बाद गार्ड के साथ बैंक परिसर में घुसे और सभी को अपने कब्जे में ले लिया़ कैश काउंटर में रखे करीब 11 लाख रुपये लूट लिये.