• बोलेरो ने साइकिल सवार अधेड़ को रौंदा, गयी जान

    छतौनी थाने के सामने गुरुवार सुबह बोलेरो ने साइकिल सवार दशरथ सहनी (55) को रौंद दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वह मुफस्सिल थाने के टिकुलिया गांव का रहने वाला था. वह दाखिल-खारिज के लिए अंचल कार्यालय जा रहा था. इसी दौरान छतौनी चौक की तरफ से आ रही तेज रफ्तार बोलेरो ने रौंद दिया.

  • छेड़खानी के विरोध पर दो गुटों में हिंसक झड़प

    रघुनाथपुर ओपी अंतर्गत सपही गांव में लड़की के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर दो गुटों के बीच हिंसक झड़प हो गया. इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में अकली देवी, राघव महतो, गुड़िया कुमारी, मीरा कुमारी, उपेंद्र कुमार व शत्रुघ्न महतो शामिल है, जिसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • अाग से तीन घर सहित एक लाख रुपये की संपत्ति जली

    सवंगिया पंचायत के कोईलहरा मठ टोला में गुरुवार सुबह खाना बनाने के दौरान आग लगने तीन घर जलकर राख हुए हैं. इसमें करीब एक लाख की संपत्ति जलने का अनुमान है.

  • फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से बाइक सहित एक लाख 13 हजार की लूट

    पताही थाना क्षेत्र के पदुमकेर जरदहा पथ में असबा देवी मंदिर के समीप गुरुवार को भारत फाइनेंस कंपनी के सेन्टर मैनेजर से अपराधियों ने हथियार के बल पर एक लाख 13 हजार रुपये एवं बाइक को लूट ली.

  • डायन का आरोप लगा मां व बेटे को पीटा

    कोटवा थाना अंतर्गत रोहुआ खास गांव में डायन का आरोप लगा एक महिला को बेरहमी से पीटा गया. बचाने गये उसके पुत्र के साथ भी मारपीट की गयी. घायल मां व बेटे का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना को लेकर पीड़िता ने नगर थाना में आवेदन दिया है. उसने पुलिस को बताया है कि दरवाजे पर बैठी थी.

  • गर्भवती महिला की गला रेत हत्या, तीन नामजद

    थाना अंतर्गत सटहां गांव स्थित मायके में रह रही गर्भवती महिला शालू देवी की गला रेतकर मंगलवार की रात हत्या कर दी गयी. हत्या घर के पास ही की गयी. इसको ले कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. मामले को ले पुलिस जांच में जुट गयी है. इधर शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक मृतका की शादी करीब डेढ़ वर्ष पूर्व थाना क्षेत्र के सोनवल गांव मे हुइ थी.

  • आंधी-पानी में घर गिरने से महिला की मौत, किसानों की हालत बदतर

    पकड़ीदयाल थाना क्षेत्र के सिसहनी गांव में घर गिरने से 27 वर्षीया महिला की मौत हो गयी. घटना बीती रात्रि आयी आंधी में घटी. मुखिया अखिलेश कुमार ने बताया कि संगीता अपने पिता धनई साह के यहां रहती थी. हालांकि उसकी शादी बैरगिनीया के पनटकी के नवल साह से हुयी थी.

  • जनता ने नरेंद्र मोदी को फिर पीएम बनाने कर लिया है निर्णय

    बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में बनी एनडीए सरकार ने जितना काम किया है, वह काम यूपीए सरकार तीन जन्मों में भी नहीं कर सकती. उन्होंने कहा कि जनता चाह रही है कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बने तथा देश में मान प्रतिष्ठा के साथ विकास कार्य हो.

  • पूर्वी चंपारण : जनता ने तय कर लिया है नरेंद्र मोदी फिर बनेंगे पीएम : सुशील मोदी

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : शहर के गांधी मैदान में आयोजित सभा में उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि जनता ने तय कर लिया है कि नरेंद्र मोदी एक बार फिर प्रधानमंत्री बनेंगे. उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में एनडीए सरकार ने जितना काम किया है उससे जनता काफी खुश है.

  • सिपाही की नौकरी का झांसा दे ठगे सात लाख, प्राथमिकी

    जिला पुलिस बल में तैनात सिपाही किशोर कुणाल सिंह ने नौकरी का झांसा देकर कई युवकों से लाखों रुपये ठग लिया. सात लाख की ठगी का शिकार कुमूद रंजन ने सिपाही के खिलाफ छतौनी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. कुमूद कोटवा थाने के भोपतपुर चौबे टोला का रहने वाला है. बताया कि एसपी कार्यालय में आचरण बनवाने गया था. इस दौरान सिपाही किशोर कुणाल सिंह से उसकी मुलाकात हुई.

  • सेल्समैन पर कैंची व चाकू से किया गया हमला, भर्ती

    छतौनी में मो. इमरान पर चाकू व कैंची से हमला कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया गया. इमरान खुदानगर का रहनेवाला है. वह मो. नसीम साहब के शृंगार दुकान पर सेल्समैन का काम करता है. उसका इलाज शहर के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. घटना को लेकर उसने छतौनी थाना में आवेदन दिया है.

  • पूर्वी चंपारण : डायवर्जन ध्वस्त, बैरगनिया का पूर्वी चंपारण से संपर्क भंग

    लालबकेया नदी का बढ़ा जल स्तर, दर्जनों गाड़ियां नदी के दोनों ओर फंसीं सिकरहना (पूर्वी चंपारण) : नेपाल से निकलने वाली लालबकेया नदी के फुलवरिया घाट (ढाका) में बना डायवर्जन नदी में आयी अचानक तेज पानी के कारण ध्वस्त हो गया. इस कारण पूर्वी चंपारण का सीतामढ़ी के बैरगनिया और नेपाल के रौतहट जिले से संपर्क भंग हो गया है.

  • युवक की पुलिस कस्टडी में मौत, हंगामा

    दरपा में शराब के साथ गिरफ्तार मनोज जायसवाल (35) की मौत हो गयी. दरपा पुलिस ने शनिवार को उसे दस लीटर देसी चुलाई शराब के साथ गिरफ्तार किया. उसे सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेजा, लेकिन सेंट्रल जेल के डॉक्टरों ने उसे बीमार बताते हुए सदर अस्पताल के नशामुक्ति केंद्र में भर्ती करने की सलाह देकर वापस कर दिया.

  • बैट्री चोर गिरोह के पांच गिरफ्तार

    थाने क्षेत्र के शंकरसरैया अहिरटोली में रविवार की रात ग्रामीणों ने एयरटेल टावर से बैट्री चोरी कर भाग रहे पांच चोर को पकड़ कर पुलिस को सौंप दिया. पकड़ाये चोरों में मुसफ्फिल थाने के नंदपुर का रंजीत सहनी उर्फ संतोष सहनी, छट्ठु सहनी, मंजुराहा के शत्रुघ्न मांझी, शिवशंकर सहनी, प. चंपारण मझौलिया थाने के भाना चाक के यादोलाल मांझी शामिल है.

  • महंत सहित 21 की गिरफ्तारी का निर्देश

    बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर की राशि गबन के लिए रसीद जलाने के मामले का खुलासा हो गया. डीएसपी ज्योति प्रकाश ने पर्यवेक्षण में प्रथम दृष्टया केस को सत्य पाते हुए केस के आइओ को 15 बिंदुओं पर जांच करते हुए नामजद महंत समेत 21 नामजद आरोपितों की गिरफ्तारी करने का निर्देश दिया है.

  • 12 साल से लालबकेया नदी पर पुल निर्माण का फंसा है पेच

    मामूली बारिश पर कहर ढानेवाली लालबकेया नदी में तत्कालीन सांसद अनवारूल हक द्वारा वर्ष 2007 में लोहे के स्क्रू पाइप पुल का निर्माण कराया गया, लेकिन वह लालबकेया नदी के उफनती धारा को बर्दाश्त नहीं कर सका. पुल का आधा हिस्सा वर्ष 2007 में नदी में बाढ़ से पुल का एक हिस्सा बह गया.

  • 15 दिन बीतने के बाद भी नहीं शुरू हुई गेहूं की खरीदारी

    सरकारी स्तर पर गेहूं खरीद की शुरुआत एक अप्रैल से होनी थी, लेकिन अप्रैल का एक पखवारा बीत जाने के बाद भी जिले में गेहूं खरीद चालू नहीं हो सकी है. खास बात तो यह है कि जिले में गेहूं खरीद के लिए अबतक एजेंसी का चयन नहीं हुआ है, जो सरकार के संबद्ध विभाग सहकारिता के कार्यशैली पर प्रश्न है? जिले में सहकारिता विभाग के लापरवाही का दूसरा उदाहरण सामने है.

  • फल विक्रेता व उसके भाई पर चाकू से हमला, एक गिरफ्तार

    शहर के कचहरी चौक पर सोमवार की सुबह बदमाशों ने फल व्यवसायी हरिलाल चौधरी व उसके भाई मिथुन कुमार पर जानलेवा हमला किया. मिथुन को चाकू मार घायल कर दिया, जबकि हरिलाल की बेल्ट व लाठी से पिटाई की. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आरोपी दीपु कुमार को गिरफ्तार कर लिया. वह चांदमारी का रहने वाला है.

  • पूर्वी चंपारण : केंद्रीय विवि के नये कुलपति प्रो संजीव शर्मा ने संभाला काम, कहा विश्वविद्यालय की समस्याओं का करेंगे निराकरण

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में नये कुलपति प्रो संजीव शर्मा ने शनिवार को पदभार ग्रहण किया. प्रति कुलपति प्रो अनिल कुमार राय ने कुलपति को पदभार दिया. इस मौके पर कुलपति प्रो शर्मा ने कहा कि मैं देश के जिस हिस्से में गया हूं. मेरा परिचय मेरे पूर्व के विश्वविद्यालय के साथ जुड़ा रहा है. आज से मेरा और आपका परिचय इसी संस्थान से है. कहा कि आप अपनी सभी आकांक्षाएं और समस्याएं नि:संकोच मुझ तक पहुंचाएं.

  • 24 घंटे के अंदर विज्ञापन हटाने का िदया निर्देश

    शहरी क्षेत्र में मकान पर लगे होर्डिंग से विज्ञापन नहीं हटाने के मामले में नप प्रशासन ने 28 लोगों को नोटिस भेजा है. चिह्नित हाउस होल्डर को 24 घंटे के भीतर विज्ञापन फ्लैक्स हटाने के निर्देश दिये गये है.

  • शाही लीची में स्टिंक बग कीट का खतरा

    शाही लीची के लिए राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित सबसे बड़े लीची परिक्षेत्र मेहसी व मधुबन में लीची फसल पर लाल रंग के किट का लार्वा देख किसानों के होश उड़ गये हैं.

  • आरजेडी नेता विनोद श्रीवास्तव की आंखों से छलक गया टिकट नहीं मिलने का दर्द, खबू रोये और कहा...

    मोतिहारी : पूर्वी चंपारण के पूर्व लोकसभा एवं विधानसभा प्रत्याशी विनोद कुमार श्रीवास्तव यह कह कर रो पड़े कि राजद कार्यकर्ताओं के साथ अन्याय हुआ है. उनका गला घोंटा गया है. मेरे खिलाफ भी साजिश की गयी है. मौका था राजद के जिला कार्यकर्ताओं की बैठक का. बैठक का आयोजन शनिवार को एनएच स्थित एक होटल में किया गया था.

  • झीलपुल डायवर्सन पर जाम से लोग हलकान

    शहर को जोड़नेवाला झील पुल का डायवर्सन लोगों के लिए सिरदर्द बन गया है. डायवर्सन में बने गड्ढे के कारण जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. इस कारण स्कूली बच्चे व मरीजों को खासा परेशानियों का सामना करना पड़ता है. जाम की समस्या खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. बदहाल झील पुल की जगह नया पुल का निर्माण चल रहा है. आवागमन के लिए डायवर्सन बना है.

  • मारपीट को लेकर आधा दर्जन पर प्राथमिकी

    थाने क्षेत्र के पकड़िया गांव में जमीन विवाद को लेकर हुई मारपीट में कई लोग जख्मी हो गये. मामले को लेकर आसदेव साह ने आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. दर्ज मामले में आवेदक ने कहा है कि वे अपने भतीजे की जमीन पर घर बनवा रहा था.

  • बाइक बिजली पोल से टकरायी, छात्र की मौत

    प्रखंड के गंगा पिपरा गांव से पहाड़पुर जाने वाली सड़क पर पहाड़पुर गांव के पास बाइक सवार एक छात्र की मौत बिजली के पोल से टकराने से शुक्रवार को हो गई. जानकारी के अनुसार उक्त छात्र गंगा पिपरा गांव निवासी हिरामन साह का पुत्र विजय कुमार (15) था.

  • पेट पर गंभीर चोट लगने से किडनी डैमेज

    पहाड़पुर थाने के कमालपिपरा गांव में जमीन विवाद को लेकर कुंदन प्रसाद पर जानलेवा हमला किया गया. फरसा से मार उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. बचाने गये उसके भाई नारायण प्रसाद व भतीजा रूपक कुमार को भी जान से मारने की कोशिश की गयी. दोनों के सिर पर लाठी से प्रहार किया गया.

  • पेट्रोल अनलोड करते समय टैंकर में लगी आग, भगदड़

    थाने क्षेत्र के हरपुरनाग गांव के पास एनएच 28 किनारे स्थित रिलायंस पेट्रोप पंप जलने से बच गया. पेट्रोल अनलोड करने के दौरान शुक्रवार को टैंकर में आग लग गयी. देखते ही देखते टैंकर के चारों चक्के में आग पकड़ लिया. इससे थोड़ी देर के लिए अफरा-तफरी मच गयी. पंप कर्मियों ने पुलिस और फायर बिग्रेड को घटना की सूचना दी.

  • करेंट से युवक की मौत

    थाने क्षेत्र के कनिहार गांव में शुक्रवार को करेंट से एक युवक की मौत हो गई. युवक वार्ड 5 कनिहार निवासी राजीव सिंह का पुत्र अशोक सिंह (35) था. इससे आक्रोशित ग्रामीणों विद्युत विभाग के खिलाफ नारेबाजी की.

  • उदयीमान सूर्य को अर्घ देने के साथ छठ का समापन

    लोक आस्था का महापर्व चैती छठ शुक्रवार को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हो गया. घाटों पर सुबह-सुबह उदयीमान सूर्य को अर्घ देने के साथ ही व्रतियों ने छठ पूजा का पारण किया. इससे पूर्व चार दिनों के अनुष्ठान के क्रम में गुरुवार को अस्ताचलगामी भगवान भास्कर को अर्घ दिया गया था. शहर के कोइरीया टोला छठ घाट, सूर्य मंदिर छठ घाट, बाबा मठीया छठ घाट, आश्रम रोड छठ घाट पर सैकड़ो की संख्या में व्रती महिलाओं ने भगवान भास्कर को सुबह-सुबह अर्घ दिया.

  • पट खुलते ही दर्शन को उमड़ी भीड़

    या देवी सर्वभूतेषु शक्तिरूपेण संस्थिता। नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमस्तस्यै नमो नमः के वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ शक्ति की देवी अधिष्ठात्री मां दुर्गा का पट शुक्रवार को खुला. पट खुलते ही समस्त श्रद्धालु भक्तों की भीड़ पंडालों में पहुंचने लगी. कई पूजा पंडालों में तो मां की जयकार से गूंज उठा. नवपत्रिका प्रवेश के साथ ही सुबह 5.45 बजे मां का पट खुला. उसके बाद मां की पूजा अर्चना शुरू हुई.

  • शातिर सोनू राम गिरफ्तार आधा दर्जन लूट में था वांछित

    शातिर सोनू कुमार को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. वह कोटवा थाने के गढ़वा खजुरिया गांव का रहने वाला है. उस पर पीपरा व कोटवा थाने में आधा दर्जन के करीब लूट का मामला दर्ज है.

  • डॉक्टर की कार लूट मामले में एक संदिग्ध गिरफ्तार, पूछताछ

    मुफस्सिल पुलिस ने डाॅ विनोद कुमार की होंडा सिटी कार लूट मामले में एक संदिग्ध को हिरासत में लिया है. वह छतौनी के भवानीपुर जिरात का भीम सिंह बताया जाता है. थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि शहर

  • चलो बूथ की ओर कार्यक्रम आज

    जिले के विद्यालयों में 12 अप्रैल को चलो बूथ की ओर कार्यक्रम का आयोजन होगा. इस दौरान मतदान केंद्रों की सफाई, लिपाई, पोछाई, मतदाता जागरूकता को ले रंगोली व मेहंदी कार्यक्रम, दिवाल लेखन, चित्रकला, चुनाव पाठशाला आदि का आयोजन किया जोयगा. डीइओ प्रभात कुमार पंकज ने सभी माध्यमिक, उच्च मा

  • धन-बल के प्रयोग पर विशेष नजर : डीएम

    : लोकसभा चुनाव में धन-बल के प्रयोग पर विशेष नजर रहेगी और शिकायत मिलने पर कार्रवाई की जायेगी. आदर्श आचार संहिता का जिले में सख्ती के साथ अनुपालन कराया जा रहा है. उक्त बातें जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम रमण कुमार गुरुवार को समाहरणालय परिसर स्थित प्रेस क्लब के सभागार में पत्रकारों से बातचीत के दौरान कही.

  • संजीव बने केविवि मोतिहारी के वीसी

    केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को तीन विश्वविद्यालों के कुलपति नियुक्त किये. इन नियुक्तियों से पहले चुनाव आयोग ने इसके लिए मंजूरी दी. ये तीन विश्वविद्यालय जामिया मिल्लिया इस्लामिया, महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय, मोतिहारी और महात्मा गांधी अंतरराष्ट्रीय हिंदी विश्वविद्यालय, वर्धा हैं.

  • तमिलनाडु में कल्याणपुर के युवक की आरी से काट हत्या

    थाना क्षेत्र के कल्याणपुर निवासी बिंदेश्वरी साह के 20 वर्षीय पुत्र नितेश कुमार की तमिलनाडु के इ रोड में आरी से काट कर हत्या कर दी गयी. मामले में बनरझुला गांव निवासी ठेकेदार शत्रुघ्न कुमार व उपेंद्र साह को परिजन आरोपित कर रहे हैं. मृतक के पिता बिंदेश्वरी साह ने बताया कि दोनों नितेश को मजदूरी करने के नाम पर 17 मार्च 2

  • वाजितपुर महादलित बस्ती में भीषण अगलगी, 18 घर जले

    वाजितपुर पंचायत के महादलित बस्ती वार्ड चार में ब्रह्मस्थान के पास खाना बनाने के बाद चूल्हे के आग से लगी आग से 18 महादलित परिवारों का घर जलकर राख हो गया. अगलगी में करीब 26 लाख रुपये की सम्पत्ति जलने का अनुमान है. आग पर ग्रामीणों के सहयोग व दो फायर ब्रिगेड से काबू पाया गया.

  • पकड़िया में पिकअप की ठोकर से महिला की मौत

    थाना क्षेत्र स्थित पकड़िया गांव में एनएच 104 पर अज्ञात पिकअप चालक ने बुधवार तड़के सुबह 55 वर्षीय महिला को रौंद दिया, जिससे महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृत महिला गांव के बतहूं भगत की पत्नी पार्वती देवी थी, जो सुबह में टहलने निकली थी. इस दौरान लापारवाह पिकअप चालक रौंदते हुए भाग निकला.

  • गन्ने के खेत से मिला मानव कंकाल

    थाना क्षेत्र के बहुआरा हरिवंश गांव में गन्ने के खेत से एक मानव कंकाल बरामद हुआ है. कंकाल को देख आस-पास के लोग परेशान हैं. पुलिस की भी परेशानी बढ़ गयी है कि आखिर यह कंकाल कहां से आया. सुबह में गन्ने के खेत में पहुंचे स्थानीय किसानों ने कंकाल देख शोरगुल किया तब मामले का खुलासा हो पाया.

  • छठ पर्व को ले 21 घाटों की सफाई का काम पूरा

    लोक अस्था का महापर्व छठ को लेकर शहर के घाटों की सफाई पूरी कर ली गयी है. बुधवार को नप कार्यपालक पदाधिकारी विमल कुमार ने घाटों का निरीक्षण कर सफाई का जायजा लिया. निरीक्षण के दौरान घाटों की सफाई में सामने आयी कमियों को ईओ ने पूरा करने का निर्देश दिया. इस दौरान ईओ ने गायत्री नगर, रोइंग क्लब, बेलिसराय पोखर सहित दर्जनों घाटों का जायजा लिया.

  • किसानों के लिए आफत की ओलावृष्टि

    जिले के सीमाई व पूर्वी भाग में मंगलवार को तेज बारिश के साथ हुई ओलावृष्टि से भारी क्षति हुई है. तेज हवा से कई झोपड़ीनुमा घर क्षतिग्रस्त हो गये हैं. वहीं गेहूं, दलहन व आम-लीची फसल को काफी नुकसान हुआ है. चिरैया के शिकारगंज, हराज, पकड़ीदयाल, सिकरहना, घोड़ासहन सहित अन्य प्रखंडों में ओलावृष्टि के साथ बारिश ने किसानों की चिंता बढ़ा दी है.

  • सुगौली में तेज आंधी में गिरा घर, सभी सुरक्षित

    बेमौसम बारिश और ओलावृष्टि की वजह से सरसों, आलू और गेहूं की फसल को नुकसान होने के चलते किसान परेशान हैं. विगत कई दिनों से मौसम में उतार चढ़ाव आ रहा है. इसके चलते किसानों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. बेमौसम बारिश हो जाती है तो कभी ओले पड़ने से किसानों को अपनी फसल बर्बाद होने की डर सताने लगा है. मंगलवार को भी कुछ ऐसा ही नजारा देखने को मिला. तेज हवा के साथ बेमौसम हुई बारिश और ओले की वजह से एक तरफ किसान परेशान हो गए.

  • नहाय खाय के साथ चैती छठ शुरू

    आस्था का महापर्व चार दिवसीय चैती छठ मंगलवार को नहाय खाय के साथ शुरू हो गया. इसको ले बाजार में खरीदारों की काफी चहल-पहल रही. व्रत के लिए लोगों द्वारा दउरा, सूप, फल आदि की खरीदारी की. वैसे तो चैती छठ आरोग्य सौभाग्य व संतान के लिए किया जाता है.

  • सृष्टि की आदि शक्ति हैं मां कूष्मांडा : सुशील

    भगवती दुर्गा के चौथे स्वरूप का नाम कुष्माण्डा है. अपनी मंद-मंद हंसी द्वारा ब्रम्हाण्ड को उत्पन्न करने के कारण ये कुष्माण्डा देवी के नाम से विख्यात हैं. जब सृष्टि का अस्तित्व नहीं था, चारों ओर अन्धकार ही अन्धकार व्याप्त था, तब देवी ने ब्रम्हाण्ड की रचना की थी. अतः यही सृष्टि की आदि स्वरूपा एवं आदि शक्ति हैं.

  • ग्रीन बेल्ट सिटी में शामिल हुआ चंपारण

    मुजफ्फरपुर वाया नरकटियागंज-वाल्मीकिनगर रेल विद्युतीकरण कार्य को ट्रैक फिटनेस क्लीनचिट मिल गया है. सीआरएस ट्रायल में बेतिया-वाल्मीकिनगर तक सबकुछ ठीक पाया गया है. मुख्य संरक्षा आयुक्त मोहम्मद लतीफ खान ने ट्रायल के बाद रेलवे आरई वर्क को ट्रैक फिटनेस में पास कर दिया है.

  • जमीन विवाद में दंपती को किया घायल, लूटपाट का आरोप

    तुरकौलिया थाने के परशुरामपुर गांव में जमीन विवाद को लेकर नवलकिशोर साह व उसकी पत्नी गायत्री देवी को धारदार हथियार से मार घायल कर दिया गया. घायलों का इलाज सदर में चल रहा है. नवलकिशोर ने नगर थाना में आवेदन दिया है. उसने पुलिस को बताया है कि दरवाजे पर बैठा था.

  • 47 लाख की धोखाधड़ी का मामला हुआ दर्ज

    शहर के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ला निवासी विजय कुमार सिंह से जमीन बेचने के नाम पर 47 लाख रूपये लेकर हड़प लिया गया. जमीन रजिस्ट्री नहीं होने पर उन्होंने पैसा मांगा तो उनसे पहले एग्रीमेंट की मूल प्रति मांगी गयी. उसके बाद पैसा देने से इंकार कर दिया गया.

  • बाल गृह से छह बच्चे भागे, देर शाम मिले

    बाल संरक्षण इकाई द्वारा संचालित बालक गृह से छह बच्चे सोमवार को भाग गये. बच्चों को चाइल्डलाइन द्वारा यहां रखा गया था. गृह में 26 बच्चे रह रहे थे. इनमें से सोमवार की सुबह में छह बच्चे भाग निकले जिसकी खोज दिन भर की गयी और पता लगने के साथ उन्हें फिर से वापस लाया गया.

  • मोतिहारी :10 करोड़ रुपये की जालसाजी कर फरार व्यवसायी जालंधर से धराया

    मोतिहारी : नगर पुलिस ने जालसाज पंकज सिंह को गिरफ्तार कर लिया है. वह हरसिद्धि थाने के बाबू टोला का रहने वाला है. शहर के मेन रोड में उसका रौशन ड्रेसेज था. उसने शहर के लोगों से दस करोड़ से अधिक कर्ज लिया था. उसके बदले विभिन्न बैंकों का चेक दिया था. चेक बाउंस होने पर दुकान बंद कर फरार हो गया. नगर इंस्पेक्टर अभय कुमार ने बताया कि पंकज को पंजाब के जालंधर स्वर्ण पार्क के समीप से गिरफ्तार किया गया है.

  • ओलावृष्टि से फसलों को भारी क्षति

    मौसम का मिजाज बदलने से फसलों को काफी नुकसान हुआ है. इस दौरान जिले में तेज आंधी के साथ भारी बारिश हुई. वही कई प्रखंडों में ओलावृष्टि की सूचना है. देहाती इलाकों में तेज हवा के कारण लोगों को खासा परेशानी झेलनी पड़ी है. आंधी में कई जगह झोपड़ी गिरे हैं. वही भारी बारिश एवं ओलावृष्टि से खेत में लगे गेहूं एव दलहनी फसलों को काफी नुकसान हुआ है.

  • नहीं हटाये जायेंगे गेटमैन

    कपरपुरा-साठी स्टेशन के बीच रेल फाटकों पर तैनात गेटमैन ड्यूटी से नहीं हटाये जायेंगे. रेलवे कर्मचारी यूनियन इसीआरकेयू की पहल पर गेटमैन को तत्काल हटाने पर रोक लगा दी गयी है. समस्तीपुर डीआरएम आरके जैन ने यूनियन की मांग पर कर्मियों को हटाने पर अविलंब रोक लगा दी है.

  • दो गुटों के बीच झड़प

    मुफस्सिल थाना अंतर्गत गोढ़वा गांव में दो गुटों के बीच मारपीट हुई. इसमें ज्योतिनाराण प्रसाद के अलावा मदन प्रसाद व उमेश प्रसाद घायल हुए हैं. वहीं ज्योतिनाराण के परिवार वालों को भी चोटें आयी है. इस संबंध में दोनों गुटों ने थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • महिला अल्पावास और बाल गृहकांड की जांच करने पहुंची सीबीआई

    महिला अल्पावास व बालगृह कांड की सीबीआई ने जांच तेज कर दी है. सीबीआई की आठ सदस्यीय टीम शुक्रवार को मोतिहारी पहुंची. छतौनी के छोटाबरियापुर स्थित बालगृह पहुंच कर करीब एक घंटे तक जांच-पड़ताल की. उसके बाद रघुनाथपुर स्थित महिला अल्पावास गृह पहुंच उससे जुड़ी तमाम फाइलों की जांच की. दोनों मामले का अनुसंधान सीबीआई कर रही है.

  • बदमाशों ने जमीन खरीदने के बहाने बुलाया स्काॅर्पियो व एटीएम कार्ड छीन कर हुए फरार

    कोटवा थाना अंतर्गत कररिया गांव के अशोक पांडेय से बदमाशों ने जमीन खरीदने का झांसा देकर पीपराकोठी चौक पर बुलाया, उसके बाद उनकी स्काॅर्पियो व एटीएम कार्ड छीन फरार हो गये. इस संबंध में उन्होंने पीपराकोठी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें मुजफ्फरपुर के संतोष सिंह के अलावा दो अज्ञात को आरोपित किया है.

  • पुलिस से झड़प कर विवाहिता को भगाया

    अपहृत विवाहिता को बरामद करने गई हरसिद्धि व संग्रामपुर पुलिस से आरोपियों के साथ झड़प हो गयी. हरसिद्धि के एक गांव से एक विवाहिता को उसी गांव का एक युवक ने अपहरण विगत दस दिनों से घुसियार गांव में अपने संबंधी के यहां छिपा कर रखने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की.

  • लोटा चोरी का आरोप लगा महिला को पीटा

    मुफस्सिल थाने के हराजपुर गांव में सुगांती देवी को मारपीट कर जख्मी कर दिया गया. घटना को लेकर उसने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • आग से चार लाख का नुकसान

    मधुआहांवृत में शुक्रवार को शार्ट सर्किट से लगी आग से अवध नारायण भगत का आवासीय घर जलकर राख हो गया. अगलगी में करीब चार लाख की संपत्ति जलकर राख हो गयी. ग्रामीणों व अग्निशमन

  • अश्लील वीडियो वायरल मामले में गिरफ्तार

    थाने क्षेत्र के एक गांव में एक विवाहिता का अश्लील वीडियो बना कर वायरल करनेवाले आरोपी युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार युवक थाने क्षेत्र के सुंदरापुर निवासी अरविंद कुमार बताया जाता है.

  • गायब किशोर दिल्ली में मिला, परिजन रवाना

    मुफस्सिल थाने के सुरहा से लापता अमर कुमार (13) दिल्ली के प्रयास संस्था की देखरेख में है. संस्था के कर्मियों ने अमर को दिल्ली रेलवे स्टेशन से बरामद किया. इसकी सूचना मुफस्सिल पुलिस को दी.

  • हरदिया में किशोरी की हत्या कर शव जलाया

    थाना क्षेत्र के हरदिया गांव में शुक्रवार को किशोरी की हत्या कर लाश को जला दिया. पुलिस ने गांव के दक्षिण चौरी स्थित बगीचे से अधजली अवस्था में लाश को बरामद किया है. आरंभिक छानबीन के बाद उसे अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया गया है. मृतका गांव के ही सरोज साहू की पुत्री लक्ष्मी (13) है.

  • तीन दिनों से थाने में पड़ा है शव, नहीं हो सकी पहचान

    गौनाहा : तीन दिनों से युवक का शव थाने में पड़ा है. मगर शव का पहचान नहीं हो सका है. इस कारण पुलिस प्रशासन असमजस में है. आखिर करें तो क्या करे. विदित हो कि रविवार को थाना क्षेत्र के रेलवे पुंडई पुल के पास 25 वर्षीय युवक का पेड़ से लटका हुआ शव पुलिस ने बरामद की थी तथा शव को पोस्टमार्टम के लिए बेतिया भेज गया था.

  • अधिकारियों व कर्मियों को मिलेगा यात्रा भत्ता

    मोतिहारी : निर्वाचन कार्य में तैनात अधिकारियों व कर्मियों को यात्रा भत्ता मिलेगा. निर्वाचन विभाग ने राशि निर्धारित कर दिया है और जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया है. पीठासीन पदाधिकारी से लेकर मतदान व सेक्टर पदाधिकारियों को दी जाने वाली राशि की जानकारी दी है और आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है.

  • रमा देवी 17 अप्रैल को करेंगी नामांकन

    मोतिहारी : राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के शिवहर लोकसभा प्रत्याशी रमा देवी 17 अप्रैल को नामांकन पर्चा दाखिल करेगी. अपने समर्थकों के साथ सांसद रमा देवी तय तिथि को ग्यारह बजे जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी मोतिहारी के समक्ष नमांकन पर्चा भरेगी. सांसद के मीडिया प्रभारी अमित कुमार तिवारी ने कहा कि नामांकन पर्चा दाखिल करने के बाद सांसद गांधी मैदान में जनसभा को संबोधित करेगी. जनसभा में राष्ट्रीय लोकतांत्रिक गठबंधन के घटक दलों के नेता भी शामिल होंगे. जनसभा में नेतागण द्वारा जनता को संबोधित किया जायेगा.

  • घर में घुस मारपीट कर नकदी व आभूषण छीना

    ढाका रामचंद्र मोहल्ला निवासी बबन राम ने अपने ही ग्रामीण पर मारपीट कर जख्मी करने व नकदी, आभूषण छीनने का आरोप लगाते हुए ढाका थाना में आवेदन दिया है.

  • चिकित्सक की कार बरामदगी को ले छापेमारी

    चिकित्सक के कार बरामदगी को ले मुफसिल पुलिस लगातार विभिन्न ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि शीघ्र ही चिकित्सक के कार को बरामद कर लिया जायेगा तथा अपराधियों को पकड़ लिया जायेगा.

  • शादी का झांसा दे युवती का किया यौन शोषण

    थाना क्षेत्र के जीतपुर गांव से शादी का झांसा देकर उसी गांव के ही एक युवक द्वरा विगत छः माह से एक 19 वर्षीय लड़की से लगातार शारीरिक संबंध बनाने और गर्भवती हो जाने पर शादी से इनकार कर देने का मामला प्रकाश में आया है.

  • अधिकारियों व कर्मियों को मिलेगा यात्रा भत्ता

    निर्वाचन कार्य में तैनात अधिकारियों व कर्मियों को यात्रा भत्ता मिलेगा. निर्वाचन विभाग ने राशि निर्धारित कर दिया है और जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी को पत्र लिखकर मामले से अवगत कराया है. पीठासीन पदाधिकारी से लेकर मतदान व सेक्टर पदाधिकारियों को दी जाने वाली राशि की जानकारी दी है और आवश्यक कार्रवाई करने को कहा है.

  • सीएसपी संचालक से सवा तीन लाख की लूट

    थाना क्षेत्र के दिलावरपुर हाइस्कूल के समीप अपराधियों ने मंगलवार को सीएसपी संचालक से सवा तीन लाख रुपये लूट लिये. बताया जाता है कि अपराधियों ने बाइक रुकवाकर चाबी निकाल ली. इसके बाद रुपये सहित लैपटॉप लूट फरार हो गये. संचालक खुटहेरिया निवासी प्रमोद कुमार एसबीआई दरमाहा ग्राहक सेवा केंद्र का संचालन गांव के ही बाबा टोला चौक पर करते हैं.

  • गोली मार बाइक लूटनेवाले सात गिरफ्तार, बाइक बरामद

    रक्सौल-घोड़ासहन नहर पथ में मुकेश कुमार को गोली मार बाइक लूटने वाले सात अपराधी पकड़े गये. उनके पास से लूटी गयी बाइक के अलावा एक रेगुलर पिस्टल, एक देसी पिस्टल व आधा दर्जन मोबाइल बरामद हुआ है. पुलिस ने वारदात के करीब चार घंटे के अंदर अपराधियों को हथि

  • ट्रैक्टर-ट्रॉली आपस में टकरायी एक की गयी जान, दूसरा जख्मी

    मोतिहारी-छपवा राजमार्ग पर छपरा बहास के समीप सोमवार रात इंडियन आयल प्लांट से सामान लेकर सड़क पर चढ़ रहे ट्रैक्टर ट्रॉली व गन्ना लदी ट्रैक्टर-ट्रॉली की भिड़ंत हो गयी. इसमें बंजरिया थाना क्षेत्र के मोगलिशपुर निवासी एक युवक की मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • 26 किलोमीटर में था तूफान का कहर

    आंधी से तबाह हो चुके बारा व पर्सा जिला के गांवों में राहत सामग्री के पहुंचने का काम शुरू हो गया है. प्रभावित इलाकों में विभिन्न संगठनों द्वारा खाना बनवाया जा रहा है और गांव के प्रभावित लोगों को भोजन कराया जा रहा है. लेकिन जहां करीब 15 सौ अधिक घर पूरी तरह से बर्बाद हो चुके हैं.

  • पांच जिलों के डीएम व एसपी की छह अप्रैल को होगी बैठक

    उत्तर बिहार के करीब छह जिलों में लोकसभा चुनाव 12 अप्रैल छठे चरण में निर्धारित है. इसको ले अधिकारी स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गयी है. पूर्वी चंपारण नेपाल व यूपी से जुड़ा हुआ है.

  • स्टेशन उड़ाने की धमकी पर रेल पुलिस अलर्ट

    मधुबनी : जयनगर. रेलवे हेल्प लाइन नंबर पर दरभंगा, पटना, अमृतसर व जालंधर रेलवे स्टेशन को उड़ाने की धमकी भरे कॉल आने के बाद रेलवे सुरक्षा बल और राजकीय रेल पुलिस हाई अलर्ट पर है.

  • व्यवसायी के पुत्र का नहीं हुआ था अपहरण

    मोतिहारी : लखौरा के सरसौला निवासी ईंट व्यवसायी पुत्र राजन कुमार का अपहरण नहीं हुआ था. बिजनेस में लगातार घाटा लगने व कर्ज की बोझ से दबने के कारण नगर थाना चौक के पास एक डॉक्टर के क्लिनिक पर अपनी बाइक लगा फरार हो गया था.

  • रिटायर्ड कर्नल के घर डकैतीकांड में एक गिरफ्तार, मोबाइल व कंप्यूटर बरामद

    चकिया : पुलिस ने बारागोविंद डकैती कांड में बदमाश भुनटुन राय को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से लूटी गयी मोबाइल, कम्प्यूटर सहित अन्य समान भी बरामद हुआ है. भुनटुन राजेपुर के मोड़नापुर गांव का रहने वाला है. पूछताछ में उसने घटना में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. साथ ही गिरोह के बदमाशों के नाम का खुलासा भी किया है.उसके आधार पर पुलिस उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

  • बाइक की ठोकर से सर्वशिक्षा की जेई की मौत, दूसरा घायल

    मोतिहारी : छतौनी थाना अंतर्गत छोटाबरियारपुर हवाई अड्डा चौक के पास बाइक की ठोकर से सर्वशिक्षा अभियान की जेई दीप्ति सिन्हा की मौत हो गयी. मृतका कचहरी रेलवे गुमटी के समीप की रहने वाली थी.

  • बिहार : दो बैंक ग्राहक सेवा केंद्र संचालकों से 6 लाख रुपये की लूट

    मोतिहारी/छपरा : बिहार में मंगलवार को अलग-अलग वारदातों में अपराधी दो बैंक ग्राहक सेवा केंद्रों के संचालकों से छह लाख रुपये से अधिक की राशि लूटकर फरार हो गये. पूर्वी चंपारण जिले के केसरिया थाना अंतर्गत दिलावरपुर गांव स्थित भारतीय स्टेट बैंक के एक ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक प्रमोद कुमार से अज्ञात अपराधी तीन लाख रुपये से भरा बैग लूटकर फरार हो गये.

  • नेपाल में आंधी से 40 मरे मरनेवालों में पांच बिहार के

    नेपाल के बारा जिले में रविवार देर शाम करीब सात बजे प्रलयंकारी आंधी से भारी नुकसान हुआ है. कम-से-कम 40 लोगों के मरने की खबर है. सबसे अधिक नुकसान बारा जिले के फेटा गांवपालिका के भरवलिया व पुरैनिया गांव में हआ है

  • मच्छर से शहरवासियों को मिलेगी निजात

    शहरवासियों के लिए मच्छर के प्रकोप से राहत मिलने वाली है. शहर में बढ़े मच्छरों के प्रकोप से निजात के लिए लारर्वा मारने वाली कैमिकल्स का छिड़काव किया जायेगा. फॉगिंग मशीन से केमिकल्स का छिड़काव होगा. इसको ले नप प्रशासन ने तैयारी पुरी कर ली है. बुधवार शाम से वार्डो में फॉगिंग शुरू होगी.

  • अगवा व्यवसायी पुत्र के मोबाइल का कोलकाता में मिला टावर लोकेशन

    नगर थाना चौक से अगवा ईंट व्यवसायी पुत्र राजन कुमार सिंह के मोबाइल से उसके परिजनों के पास सोमवार सुबह कई कॉल आये. उन्होंने सभी कॉल को रिसीव किया, लेकिन फोन करने वाले शख्स ने उनसे कोई बात नहीं की, सिर्फ उनकी बातों को सुन फोन डिसकनेक्ट करता रहा. परिजन किसी अनहोनी को लेकर काफी सशंकित है.

  • शंभु को अवधेश, तो सियाराम की शातिर सुमन सौरभ ने गोली मार की थी हत्या

    घोड़ासहन प्रखंड कार्यालय के पास शंभु राय व सियाराम महतो हत्याकांड में शातिर सुमन सौरभ ने पुलिस को अहम जानकारी दी है. बताया है शंभु राय को अवधेश ने गोली मारी, तो सियाराम ने उसे पकड़ लिया. अवधेश को सियाराम के गिरफ्त से छुड़ाने के लिए सुमन सौरभ ने गोली मार उसकी हत्या की.

  • शादी तोड़वाने को ले मारपीट

    थाने क्षेत्र के एक गांव में लड़की की शादी के बाद गांव के ही एक युवक द्वारा लड़की के ससुरालवालों के पास फोन करके झूठा वह गलत बात बताकर शादी तोड़वाने को लेकर हुई मारपीट का मामला प्रकाश में आया है. मामले को ले विवाहिता के पिता ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर गांव के गुड्डू देवान, सतार देवान, माजरा खातून

  • शराबियों ने दरवाजे पर बैठी लड़की से की छेड़खानी

    डुमरियाघाट थाना अंतर्गत एक गांव में दरवाजे पर बैठी एक लड़की के साथ शराबियों ने छेड़खानी की. विरोध करने पर मारपीट कर उसे घायल कर दिया.

  • दोस्ती हमेशा बराबर वालों से करनी चाहिए : गौतम

    भगवान कृष्ण के पास सुदामा नहीं जाना चाहते थे. क्योंकि वह जानते थे कि द्रोणाचार्य और द्रुपद एक मित्र थे, जब द्रुपद बोले की अगर मैं राजा बन जाऊंगा तो मैं अपनी आधी राज द्रोणाचार्य को लिख दूंगा, जब द्रुपद राजा बन गए तो द्रोणाचार्य द्रुपद के पास गये. द्रुपद को पता चला कि द्रोणाचार्य आ रहे हैं तो धन के लोभ में डांट कर भगा दिया.

  • मुजफ्फरपुर-गोरखपुर रेलखंड पर 110 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

    मुजफ्फरपुर-वाल्मीकिनगर रेलखंड पर अब इलेक्ट्रिक ट्रेन दौड़ेगी. बेतिया-वाल्मीकि नगर के बीच रेलवे इलेक्ट्रीफिकेशन का काम पूरा कर लिया गया है.

  • अपराधियों ने रिक्शा चालक को चाकू घोंपा

    शहर के कोल्हुरअवा मोहल्ला में मंशी महतो (45) को बदमाशों ने चाकू घोंप दिया. उसे मरा हुआ समझ घर से तीन सौ मीटर दूर चहारदीवारी से घिरे एक प्लॉट में फेंक दिया. घटना गुरुवार सुबह की है.

  • शातिर चंदन लोडेड पिस्टल के साथ चढ़ा पुलिस हत्थे

    रघुनाथपुर ओपी पुलिस ने गुरुवार को शातिर बदमाश चंदन राम को एक लोडेड पिस्तौल के साथ गिरफ्तार किया है. छापेमारी टीम का नेतृत्व सदर डीएसपी मुरली मनोहर मांझी कर रहे थे. शातिर चंदन पुलिस व आमलोगों के लिए सिरदर्द बन गया था. पुलिस उसकी खोज में काफी दिनों से लगी थी.

  • नाबालिग से छेड़खानी, दिया आवदेन

    थाना क्षेत्र के एक गांव में एक नाबालिग युवती के साथ छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में थाने में आवेदन दिया गया है. बताया कि घास काटने गई थी.

  • 31 तक टैक्स नहीं जमा करानेवालों पर होगी कार्रवाई

    आयकर के दायरे में होते हुए भी जिले के कई व्यवसायी, डाक्टर, स्वर्ण कारोबारी आदि विभाग को कर नहीं दे रहे हैं. कई कारोबारियों ने अपना ग्रोथ रेट पिछले साल की अपेक्षा कम दिखाया है. ऐसे कारोबारियों को चिह्नित किया जा रहा है. आठ कारोबारियों को चिह्नित कर पिछले साल के अनुपा

  • दो लाख में प्रधान शिक्षिका की हत्या का हुआ था सौदा, शूटर गिरफ्तार

    प्रधान शिक्षिका उर्मिला कुंवर गोलीकांड का डीएसपी के नेतृत्व में बनी एसआईटी टीम ने एक सप्ताह में खुलासा कर शूटर को बाइक सहित गिरफ्तार कर हिरासत में भेज दिया. गिरफ्तार शूटर गोविंदगंज थाना क्षेत्र का अशोक पांडेय है

  • व्यवसायी को मारपीट कर हजारों रुपये की लूट

    चुनावी रंजिश को ले सरपंच पति बालू-सीमेंट व्यवसायी ओमप्रकाश प्रसाद को ग्रामीणों ने फरसा एवं नलकटूआ के बट से मारकर गंभीर रूप से घायल कर दिया. घायल का ईलाज स्थानीय सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना लखौरा थाना के लक्ष्मीपुर गांव का है. इस संबंध में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • अनियंत्रित डंपर ने बाइक सवार महिला को रौंदा, पुत्र घायल

    स्थानीय थाना क्षेत्र के देबीगंज बाजार के समीप बुधवार सुबह एक अनियंत्रित डंपर ने बाइक सवार महिला को रौंद डाला, जिससे उसकी मौत हो गयी. वहीं एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार डंपर केसरिया से चकिया जा रही थी, उसी क्रम में अपने बहन के घर बंगरा पहाड़पुर से वापस अपने घर बाइक से पुत्र नन्दकिशोर साह के सा

  • डायन बता महिला को पीटा, हजारों की लूट

    डायन का आरोप लगा कर एक महिला को मारने-पीटने तथा हजारों रुपये लूट लेने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता ने अपने ही गांव के आधे दर्जन लोगों को आरोपित किया है. घटना पकड़ीदयाल थाना के गौरिया मझार गांव का बताया जाता है. इस संबंध में पीड़ित महिला ने महिला थाना में आवेदन दिया है.

  • घड़ियाल का शव मिलने से लोगों में भय

    गंडक नदी के पुछरिया तट पर एक घड़ियाल का शव मिलने से क्षेत्र के लोगों में भय व्याप्त है. घड़ियाल का शव लगभग 18 फीट है. पुछरिया गांव निवासी विनोद सिंह, रविरंजन कुमार आदि ने बताया कि लगभग दो वर्ष पूर्व दो घड़ियाल का शव मिला था.

  • जमीन विवाद में मारपीट, आधा दर्जन घायल

    मलाही थाना के बड़हरवा गांव में बुधवार की सुबह जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षो में मारपीट हो गई, जिसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में एक पक्ष राजेश राम, दुःखी पासवान, प्रह्लाद पासवान व प्रेमशीला देवी तथा दूसरे पक्ष के अंकित कुमार व विवेक कुमार शामिल है.

  • ससुरालवालों पर जिंदा जला कर मारने का आरोप

    दो अलग-अलग महिलाओं ने ससुरालवालों के खिलाफ दहेज प्रताड़ना को ले अलग-अलग आवेदन महिला थाना में दिया है. दोनों महिलाओं ने ससुरालवालों पर जिंदा जलाने एवं मारपीट कर घर से निकालने का आरोप लगाया है.

  • अपराधियों ने बस संचालक को मारी गोली, गंभीर अवस्था में भर्ती

    बंजरिया थाना क्षेत्र में एनएच 28 किनारे के चैलाहा स्थित शंकर ढाबा के पास अपाची सवार दो अपराधियों ने बस संचालक मिंटू सिंह पर छह चक्र गोलियां चलायीं, जिसमें दो गोली बांह व पेट में लगीं. शहर के रहमानिया नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

  • कैश वैन ने बच्ची को रौंदा

    मोतिहारी : मुफस्सिल थाना अंतर्गत लक्ष्मीपुर गांव के पास एक कैश वैन ने नेहा कुमारी (12) को कुचल दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना से आक्रोशित लोगों ने शव के साथ मोतिहारी-ढाका मुख्य पथ को लक्ष्मीपुर के पास जाम कर दिया. वे लोग वरीय पदाधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाने, पीड़ित परिवार को उचित मुआवजा देने के साथ वैन चालक के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे.

  • 31 मार्च तक उत्तर बिहार के जिलों में शुष्क रहेगा मौसम

    मोतिहारी : उत्तर बिहार के जिलों में 31 मार्च तक मौसम खराब रहने के अनुमान है. इस दौरान मौसम शुष्क रहेगा. वही आसमान में बदल रहने को लेकर छिटपुट बारिश होने के कयास लगाये गये हैं. डॉ राजेंद्र प्रसाद केंद्रीय कृषि विश्वविद्यालय पुसा समस्तीपुर मौसम विभाग से जारी मौसम के पूर्वानुमान के मुताबिक 27 मार्च के दोपहर से मौसम पुरी तरह शुष्क रहने का अनुमान है.

  • सदर अस्पताल में पेडिएट्रिक आइसीयू की हुई शुरुआत

    मोतिहारी : सदर अस्पताल के पेडिएट्रिक आईसीयू का सिविल सर्जन डाॅ बीके सिंह ने सोमवार की देर शाम उद्घाटन किया. बताया जाता है कि पूर्वी चंपारण में इस तरह की पेडिएट्रिक आईसीयू नहीं है. यह पूरी तरह से अत्याधुनिक मशीनों से लैस है.

  • आइसीयू की दो माह में व्यवस्था चौपट

    मोतिहारी : पिछले दो-तीन माह में आईसीयू के कई उपक्रम खराब होने के कारण यह बंदी के कगार पर है. हालांकि, इस संबंध में चिकित्सकों एवं नर्सों ने उपाधीक्षक को कई बार पत्र भी लिखा है.

  • कैश वैन ने बच्ची को रौंदा

    मुफस्सिल थाना अंतर्गत लक्ष्मीपुर गांव के पास एक कैश वैन ने नेहा कुमारी (12) को कुचल दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना से आक्रोशित लोगों ने शव के साथ मोतिहारी-ढाका मुख्य पथ को लक्ष्मीपुर के पास जाम कर दिया. वे लोग वरीय पदाधिकारियों को घटनास्थल पर बुलाने, पीड़ित परि

  • पांच लोगों के घर में लगायी आग

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मलकौनिया गांव में पुरानी दुश्मनी को लेकर शिवशंकर ठाकुर के फूस के घर में आग लगा दी गयी. शिवशंकर के साथ उसके चाचा हरिशंकर ठाकुर, हरेश ठाकुर, भाई नंदकिशोर ठाकुर व राकेश ठाकुर के भी घर जल गये. इसमें लाखों की क्षति बतायी जा रही है.

  • सदर अस्पताल में पेडिएट्रिक आइसीयू की हुई शुरुआत

    ; सदर अस्पताल के पेडिएट्रिक आईसीयू का सिविल सर्जन डाॅ बीके सिंह ने सोमवार की देर शाम उद्घाटन किया. बताया जाता है कि पूर्वी चंपारण में इस तरह की पेडिएट्रिक आईसीयू नहीं है. यह पूरी तरह से अत्याधुनिक मशीनों से लैस है. इसके लिए अलग से तीन चिकित्सकों को प्रभार सौंपा गया है, जिनमें डाॅ अमृतांशु कुमार,

  • पूचं : गंडक नदी में डूबे तीन युवक, दो लापता

    दो युवकों के शव की खोज में लगाये गये गोताखोर अरेराज (पूचं) : अनुमंडल के संग्रामपुर थाने के गंडक नदी के पुछरिया घाट पर महायज्ञ के लिए जलभरी के दौरान सोमवार को तीन युवक डूब गये. ग्रामीणों के सहयोग से एक युवक को बाहर निकाला गया. दो की खोज के लिए गोताखोर व नाव को लगाया गया है.

  • जलबोझी काे गये तीन युवक डूबे, दो लापता

    अनुमंडल के संग्रामपुर थाने के गंडक नदी के पुछरिया घाट पर महायज्ञ के लिए जलबोझी के दौरान सोमवार को तीन युवक डूब गये. ग्रामीणों के सहयोग से एक युवक को गंभीर हालत में निकला गया. दो की खोज के लिए गोताखोर व नाव को लगाया गया है. डूबने वाले में संग्रामपुर थाने के मधुबनी के सुनील भगत का पुत्र

  • अस्पताल में दहेजलोभी ससुर को पीटा

    सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम हाऊस के पास सोमवार को दहेजलोभी ससुर को लोगों ने जमकर पीटा. मौके पर पहुंची नगर पुलिस ने पीड़ित ससुर को बचाया. जानकारी के अनुसार ढाका करमवा निवासी अमीत कुमार की पत्नी अनु देवी की मौत सोमवार को एक निजी नर्सिंग होम में ईलाज के दौरान हो गयी.

  • किसान से फोन कर मांगी पांच लाख की रंगदारी

    हरसिद्धि थाने के रंजीता कठैया निवासी फुलेना सहनी से अपराधियों ने फोन कर पांच लाख की रंगदारी मांगी है. फुलेना छतौनी बंगाली कॉलोनी में अपने पुत्र कृष्णा सहनी के पास आया था. उसी समय अपराधियों ने उसके मोबाइल पर फोन कर रंगदारी मांगते हुए जान मारने की धमकी दी.

  • पिस्तौल का भय दिखा बाइक सवार से छीना कैश व मोबाइल

    मुफस्सिल थाने के मिशन चौक से आगे आयुर्वेद कॉलेज के समीप बाइक सवार बदमाशों ने संजय सिंह से पिस्तौल का भय दिखा 20 हजार कैश के अलावे सोने की अंगूठी व चेन छीन लिया. विरोध करने पर बट से मार उसे घायल कर दिया. संजय पकड़ीदयाल के धनौजी गांव का रहने वाला है.

  • विवाहिता का अपहरण, प्राथमिकी

    शहर के अगरवा मोहल्ला से एक विवाहिता का अपहरण कर लिया गया. वह घर से दूध खरीदने दुकान पर गयी, उसके बाद वापस घर नहीं लौटी. परिजनों ने काफी खोजबीन की. उसका कही पता नहीं चला.

  • शोषण मामले में दो गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के ठीकहा गांव से लड़की का अपहरण कर यौन शोषण का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने पीड़िता का 64 का बयान दर्ज कराकर, मामले से जुड़े दो आरोपितों को हिरासत में लिया है.

  • पुत्र ने पिता को पीटा, पिता घायल

    पुत्र ने शराब के नशे में रविवार की शाम वृद्ध पिता की जमकर पिटाई कर दी. पिटाई से पिता घायल हो गया, जिसका ईलाज स्थानीय स्तर पर कराया गया. घटना मलाही थाने क्षेत्र के पुरंदरपुर गांव की है.

  • 'वीरू' से झगड़ा कर खुदकुशी के इरादे से बिजली के टावर पर चढ़ गयी 'बसंती', नीचे उतारने में पुलिस के छूटे पसीने

    केसरिया / मोतिहारी : केसरिया थाने की मठिया पंचायत के डेरवा गांव में एक विवाहित महिला बिजली के हाई वोल्टेज वाले टावर पर चढ़ गयी और आत्महत्या करने की धमकी देती रहीं. पुलिस और स्थानीय लोगों के काफी समझाने के बाद उक्त महिला को करीब चार घंटे बाद टावर से नीचे उतारा जा सका. घटना रविवार की शाम की बतायी जा रही है.

  • सुगौली में पोल्ट्री फार्म संचालक की गोली मार हत्या

    उत्तरी मनसिंघा पंचायत के बक्सा गांव स्थित ब्रह्मस्थान के समीप बाइक सवार दो लोगों पर अपराधियों ने ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी. इसमें एक की मौके पर ही मौत हो गयी. दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे मोतिहारी स्थित सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • आग से 13 घर जल कर राख

    पोखरा पंचायत के वार्ड नंबर 12 में आग से आठ घर जल कर राख हुए हैं. वही एक भैंस, बछड़ा, तीन बकरी सहित हजारों रुपये के साथ गहने, कपड़ा, खाद्य सामग्री जलकर राख हो गये. लोगों की सूचना पर पहुंचे अग्निशमन विभाग के कर्मियों ने आग पर काबू पाया. पीड़ितों में हीरा महतो, रमेश महतो, हरि लाल महतो, जोखन महतो, दीप लाल महतो, मदन महतो, सुरेश महतो, उमेश महतो शामिल हैं.

  • तीन युवकों को चाकू मार किया घायल

    चरखा चौक के पास शुक्रवार की रात चाकूबाजी में तीन युवक घायल हो गये. घायलों में बेलबनवा का धीरज कुमार, उसका भतीजा जीशू राज, व भाई विरज कुमार का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना को लेकर धीरज ने नगर थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. उसने पुलिस को बताया है कि बाइक से दवा खरीदने चरखा चौक जा रहा था.

  • डायन का आरोप लगा मां व बेटे को धारदार हथियार से मार किया जख्मी

    कोटवा थाने के एक गांव में डायन का आरोप लगा मां व बेटे को बेरहमी से पीटा गया. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना को लेकर पीड़िता के पुत्र ने नगर थाना में आवेदन दिया है.

  • ऑटो सवार महिला व उसकी बहनों को बदमाशों ने किया अगवा

    शहर के जानपुल हनुमान मंदिर के पास बोलेरो सवार तीन अज्ञात लोगों ने ऑटो से खींच एक महिला सहित उसकी दो बहनों को अगवा कर लिया. महिला अपने बच्चों व बहन के साथ ट्रेन पकड़ने ऑटो से स्टेशन जा रही थी.

  • महिला सहित चार लोगों पर धारदार हथियार से हमला

    संग्रामपुर थाने के श्यामपुर बरवा गांव में एक महिला सहित चार लोगों को धारदार हथियार से मार घायल कर दिया गया. घायलों में श्रीराम महतो, रूपेश महतो, उषा देवी व भोला महतो का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

  • बाइक सवार को घायल कर छीना दस हजार, अस्पताल में भर्ती

    कोटवा थाने के राजेपुर मठिया गांव के राजेश कुमार पर जानलेवा हमला कर दस हजार कैश व गले से सोने की चेन छीन लिया गया.वह पैसा निकालने चचेरे भाई कुमार विजय के साथ खजुरिया गया था. बैंक से दस हजार कैश निकाल दोनों बाइक से वापस घर लौट रहे थे. इस दौरान पोखरा गांव में कुछ लोगों ने उसे घेर लिया, उसके बाद मारपीट कर पॉकेट से दस हजार कैश व चेन छीन लिया.

  • अपहृत लड़की बरामद, अपहर्ता गिरफ्तार

    मुफस्सिल पुलिस ने कटहा गांव से अपहृत लड़की को बरामद कर लिया. उसके साथ आरोपी युवक भी पकड़ा गया. थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि आरोपी युवक बंजरिया थाने के बथना गांव निवासी

  • महिला सहित चार लोगों पर धारदार हथियार से हमला

    संग्रामपुर थाने के श्यामपुर बरवा गांव में एक महिला सहित चार लोगों को धारदार हथियार से मार घायल कर दिया गया. घायलों में श्रीराम महतो, रूपेश महतो, उषा देवी व भोला महतो का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना को लेकर श्रीराम महतो ने नगर थाना में आवेदन दिया है.

  • होमगार्ड जवान के घर का ताला तोड़ दो लाख की चोरी

    छतौनी थाने के मठिया जिरात में चोरों ने होमगार्ड जवान शिवदयाल ठाकुर के घर का ताला तोड़ आभूषण सहित दो लाख की संपत्ति चोरी कर ली. शिवदयाल एसपी के गोपनीय शाखा में डाक ड्यूटी में प्रतिनियुक्त है.

  • मारपीट व फायरिंग में तीन लोग जख्मी

    छतौनी थाने के बड़ाबरियापुर में शुक्रवार की सुबह जमकर बवाल हुआ. तीन बाइक पर सवार होकर पहुंचे आधा दर्जन लोगों ने सुनील महतो, शिवपूजन महतो व मोख्तार प्रसाद पर जानलेवा हमला कर दिया. तीनों को धारदार हथियार से मार कर जख्मी कर दिया, उसके बाद फायरिंग कर दहशत फैला दी.

  • पिस्तौल के बल पर की छेड़खानी

    शहर स्थित एक मोहल्ला में बुधवार की शाम एक सिरफिरा युवक पिस्तौल लेकर एक युवती के घर में घुस गया. उसके साथ छेड़खानी करने लगा. विरोध करने पर लड़की को पिस्तौल की बट से मार जख्मी कर दिया. शोर-शराबा होने पर जान मारने की धमकी देते हुए पिस्तौल हलराते फरार हो गया. जख्मी लड़की का इलाज सदर में चल रहा है.

  • युवक को चाकू मार कर किया घायल, प्राथमिकी

    शहर के मिस्कॉट मोहल्ला में मो परवेज को चाकू मार घायल कर दिया गया. उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना को लेकर उसने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • अगलगी में लाखों की क्षति

    प्रखंड के विजयी पंचायत के कचहरिया टोला मे बुधवार को अगलगी की घटना मे चार घर जल कर राख हो गये तथा उसमें रखे सामान व नकद समेत लगभग चार लाख रुपये का सामान स्वाहा हो गया. जानकारी के अनुसार दोपहर में पहले भरत पटेल के घर मे अचानक आग लग गयी और देखते ही देखते आग की लपटों ने विकराल रूप धारण कर लिया.

  • भाजपा विधायक के घर पर शराबियों ने किया हंगामा, जान मारने की दी धमकी, अंगरक्षक का हथियार छीनने का प्रयास

    पताही : चिरैया के भाजपा विधायक लालबाबू प्रसाद गुप्ता के पैतृक गांव पताही बखरी में होली के दिन तीन शराबियों ने धावा बोल जमकर हंगामा किया. नशे में धुत शराबियों ने विधायक को जान से मारने की धमकी दी. वहीं, उनके सरकारी अंगरक्षक भोगेंद्र राम से हथियार छीनने का भी प्रयास किया. सूचना पर थानाध्यक्ष विकास तिवारी विधायक के आवास पर पहुंच मामले की छानबीन की.

  • जिले में 125 मजिस्ट्रेट हुए तैनात, चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के जवानों की हुई प्रतिनियुक्ति

    मोतिहारी : रंगों का त्योहार होली को को ले जिले में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं और चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के जवानों व दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है और हर तरह की संभावित परिस्थितियों से निपटने का आदेश उन्हें दिया गया है. 125 दण्डाधिकारियों की तैनाती हुई है और अशांति फैलाने की मंशा रखने वाले तत्वों पर कठोर कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

  • बापूधाम स्टेशन पर महिला व बाल सहायता केंद्र का हुआ उद्घाटन

    मोतिहारी : रेलवे जोन हाजीपुर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी ने मंगलवार को बापूधाम मोतिहारी स्टेशन का निरीक्षण किया. इस दौरान उन्होंने रेलवे स्टेशन पर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया. स्टेशन निरीक्षण के क्रम में जीएम ने स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पर्यावरण एवं गृह व्यवस्था प्रबंधन के कार्यालय सह नियंत्रण कक्ष एवं महिला एवं बाल सहायता केंद्र का उद्घाटन किया.

  • महिला ने आठ महीने की बच्ची संग की आत्महत्या

    शिकारगंज थाना क्षेत्र के रूपहारा गांव में एक महिला ने अपनी आठ माह की पुत्री के साथ आग लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतका रूपहरा गांव निवासी सुनिल महतो की पत्नी सुकनी देवी (23 वर्ष) व पुत्री रंजिता कुमारी (8 माह) है.

  • जिले में 125 मजिस्ट्रेट हुए तैनात

    रंगों का त्योहार होली को को ले जिले में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किये गये हैं और चप्पे-चप्पे में सुरक्षा के जवानों व दण्डाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की गयी है और हर तरह की संभावित परिस्थितियों से निपटने का आदेश उन्हें दिया गया है. 125 दण्डाधिकारियों की तैनाती हुई है और अशांति फैलाने की मंशा रखने वाले तत्वों पर कठोर कार्रवाई का आदेश दिया गया है.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर मनचलों ने पीटा

    मुफस्सिल थाने के बसवरिया गांव के पास मनचलों ने एक छात्रा के साथ छेड़खानी की. विरोध करने पर उसकी पिटाई कर दी. घायल छात्रा का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. उसने पुलिस को बताया है कि परीक्षा देकर वापस अपने घर संवरिया लौट रही थी. बीच रास्ते में प्यास लगी तो बसवरिया में रूक नल पर पानी पीने गयी.

  • नदी में पलटा ट्रक, एक की मौत, चार घायल

    नेपाल के मुग्लिंग से नारायणघाट की तरफ जा रही एक मालवाहक ट्रक पहाड़ी रास्ते में संतुलन खोकर नदी में पलट गयी. जिसके कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि चार अन्य लोग घायल हो गये.

  • भुवन छपरा मुशहरी से अगवा बच्चा मुजफ्फरपुर देवरिया से बरामद

    थाना क्षेत्र के गांव भुवन छपरा मुशहरी टोला से बीते 14 मार्च को अपहृत 4 वर्षीय बच्चे को पुलिस ने मुजफ्फरपुर जिला के देवरिया से बरामद कर लिया है.

  • नाबालिग अपहरण कांड में स्कूल संचालक को लिया हिरासत में

    विगत पांच मार्च को एक स्कूली छात्रा के अपहरण कांड में स्थानीय स्कूल संचालक को पुलिस को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. बताया जाता है कि उक्त छात्रा मधुबन डाकबंगला चौक स्थित कैम्ब्रिज पब्लिक स्कूल में विगत कुछ समय से ट्यूशन पढ़ने जाती थी.

  • मोतिहारी : दो की हत्या के बाद हंगामा, तोड़फोड़-आगजनी

    बनकटवा/घोड़ासहन (मोतिहारी) : घोड़ासहन प्रखंड कार्यालय के पास बाइक सवार अपराधियों ने दिन-दहाड़े दो लोगों को गोलियों से भून डाला.

  • पू. चंपारण : शराब पीने से मना किया तो पत्नी को पीटकर मार डाला

    तुरकौलिया (पूचं) : थाना क्षेत्र के कवलपुर में शराबी व जुआरी पति ने अपने परिजनों के साथ मिलकर पत्नी की पीट-पीटकर हत्या कर दी. उसका कसूर था कि वह अपने पति को शराब पीने और जुआ खेलने से मना कर रही थी.

  • घोड़ासहन में दो लोगों की गोली मार हत्या, हंगामा

    घोड़ासहन प्रखंड कार्यालय के पास बाइक सवार अपराधियों ने दिन-दहाड़े दो लोगों को गोलियों से भून डाला. दोनों की मौत घटना स्थल पर हो गयी.मृतकों में राजवाड़ा वार्ड नंबर एक के वार्ड सदस्य पति सियाराम महतो व कसबा कदमवा का शंभू प्रसाद यादव है. घटना सोमवार दोपहर लगभग एक बजे की है.

  • शराब पीने से मना किया तो पत्नी का गला दबाया, मौत

    थाना क्षेत्र के कवलपुर में एक शराबी व जुआड़ी पति ने अपने मां व भावे के साथ मिलकर पत्नी की पीट-पीट व गला दबा हत्या कर दी. मृतका का इतना कसूर था कि वह अपने पति को शराब पीने और जुआ खेलने को मना कर रही थी.

  • पिकअप की ठोकर से एक की मौत, दूसरा घायल

    सुगौली छपवा एनएच 527 डी पर बंगरा रेलवे गुमटी पेट्रोल पंप के पास सोमवार को एक पीकअप के चपेट में आने से एक कि मौत जबकि एक कि स्थिति गम्भीर बतायी जाती है. मृतक और घायल एक दुसरे के संबंधी बताये जाते हैं.

  • कलेक्ट्रेट से सवा दो करोड़ की संचिका गायब

    जिला कलेक्ट्रेट स्थित सामान्य शाखा से करीब 2.22 करोड़ की संचिका गायब हो गयी है. संचिका न मिलने के कारण पिछले दो माह से निर्माण कार्य बाधित है. निर्माण की जिम्मेवारी डुडा (बुडको) के जिम्मे है.

  • गोली मार भाग रहे अपराधी को सियाराम ने खदेड़कर पकड़ा, दूसरे ने की फायरिंग

    घोड़ासहन थाने के कसबा कदमवा गांव का शंभु प्रसाद यादव राजवाड़ा के वार्ड सदस्य पति सियाराम महतो के साथ प्रखंड कार्यालय किसी काम से आया था. दोनों करीब एक बजे घर जाने के लिए प्रखंड कार्यालय से बाहर निकले. इस बीच एक अपराधी पास में आकर शंभु के कंधा पर अपना बाया हाथ रखा, उसके बाद सिर में पिस्टल

  • परीक्षा देकर बाहर निकला, तो पिता की मौत की मिली खबर

    घोड़ासहन के राजवाड़ा वार्ड सदस्य पति सियाराम का बड़ा पुत्र चुन्नु कुमार बीए पार्ट वन की परीक्षा देने शहर आया था. पंडित उमग पाण्डेय कॉलेज उसका सेंटर था. परीक्षा देकर बाहर निकला ही था कि उसके मोबाइल पर ग्रामीणों ने फोन किया.

  • मोतिहारी में दिनदहाड़े दो लोगों की गोली मारकर हत्या, फायरिंग करते हुए फरार हो गये अपराधी

    मोतिहारी : घोड़ासहन में अपराधियों ने दो लोगों की दिनदहाड़े गोली मार हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए आराम से फरार हो गये. सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • अरेराज में बाइक सवार अपराधियों ने शिक्षिका को मारी गोली, गंभीर

    बाइक सवार अपराधियों ने शनिवार को दिनदहाड़े प्रधान शिक्षिका उर्मिला कुंवर को गोली मार दी. गोली लगने से शिक्षिका गंभीर रूप से जख्मी हो गयीं. स्थानीय स्तर पर इलाज के बाद उन्हें मोतिहारी रेफर कर दिया गया. शिक्षिका की हालत गंभीर है. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने जांच शुरू कर दी है.

  • मां...मां, मुझे छोड़ कहां गयी, सुन पसीज रहा दिल

    ...मां, .....मां की चीत्कार से बच्ची के साथ रो रहे हैं सदर अस्पताल में भर्ती मरीज और उनके परिजन. पांच वर्षीय बच्ची 15 दिनों से सदर अस्पताल के जनरल वार्ड में अज्ञात के रूप में भर्ती है. एक मार्च को केसरिया स्वास्थ्य केंद्र से रेफर होकर यहां आयी. तब से उसकी देखरेखव अस्पताल की सिस्टर, दूसरे मरीज के परिजन और कैदियों की सुरक्षा में तैनात जवान कर रहे है.

  • शादी के तीन माह बाद ही उजड़ गया था शिक्षिका का सुहाग

    प्रधान शिक्षिका उर्मिला कुंवर की गोली लगने के बाद आमलोगों में दिनभर यही चर्चा रही कि भगवान की क्या लीला है. शादी के तीन माह में ही पति के स्वर्गवास होने से सुहाग उजड़ गया. पति के मौत के बाद उर्मिला दो वर्षों तक सदमे में रही. लेकिन हिम्मत नही हारी. ससुराल छोड़ मायके में रहने लगी.

  • ट्रक की चपेट में आने से एक की मौत, विरोध में जाम

    थाना के दिपउ एनएच 28 पर ट्रक की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत शुक्रवार को हो गयी. एक अन्य घायल हो गया. मृतक की पहचान केसरिया थाने के सिसवा पटना

  • अगलगी में आधा दर्जन घर सहित पांच लाख की संपति स्वाहा, बच्चा झुलसा

    थाना क्षेत्र के खोढ़ा गांव में गुरुवार की रात अचानक लगी आग में एक लाख नगद सहित करीब पांच लाख की संपत्ति जल गयी. वहीं आधा दर्जन बकरियां जल मरी. अग्निपीड़ित रामा राय का तीन वर्षीय पुत्र मिथिलेश कुमार आंशिक रूप से झुलस गया. आगलगी की घटना में राजेन्द्र राय, देवनन्द राय, रामाकांत राय, राजकि

  • बाइक सवार अपराधियों ने प्रधानाध्यापिका को मारी गोली, स्कूल जाने के दौरान दिया घटना को अंजाम

    मोतिहारी : जिले के विंदवलिया के कुर्मीटोला स्थित नवसृजित प्राथमिकी विद्यालय की प्रधानाध्यापिका को बाइक सवार अपराधियों ने शनिवार की सुबह गोली मार कर जख्मी कर दिया. घायल प्रधानाध्यापिका को इलाज के लिए मोतिहारी रेफर कर दिया गया है. बताया जाता है कि जमीन बेचने को लेकर प्रधानाध्यापिका का विवाद चल रहा था.

  • टिकुलिया हराज में दीपक से लगी आग से दर्जनों घर राख

    मुफसि्सल थाना के टिकुलिया हराज गांव में दीपक से लगी आग में एक दर्जन घर जल कर राख हो गया. घटना में पांच बकरियां सहित लगभग पांच लाख की संपत्ति का नुकसान हुआ है. अग्निपीड़ितों को शुक्रवार को मोतिहारी अंचल द्वारा 9800-9800 रुपये की सहायता देने की प्रक्रिया शुरू हो गयी.

  • पिस्टल व गोली के साथ मुजफ्फरपुर के शातिर संजय समेत दो गिरफ्तार

    मुजफ्फरपुर से पूर्वी चम्पारण में अपराध की बड़ी वारदात को अंजाम देने आ रहे तीन शातिर अपराधियों में दो अपराधियों को पुलिस ने काशीपकड़ी गांव के पास से गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधियों के पास से एक देशी पिस्टल, एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ है.

  • फल व्यवसायी से मांगी आठ लाख की रंगदारी

    शहर के मिस्कौट निवासी रामायण प्रसाद से अपराधियों ने आठ लाख रुपये की रंगदारी मांगी है. रंगदारी नहीं देने पर गोली मारने की धमकी दी है. रामायण प्रसाद नगरपालिका गेट के पास ठेला लगा फल बेचते है.

  • भूमि विवाद में मारपीट महिला सहित चार घायल

    लखौरा थाना के कमरौला गांव में भूमि विवाद को लेकर हुई मारपीट में एक महिला सहित चार लोग घायल हो गये. घायलों का ईलाज स्थानीय सदर अस्पताल में चल रहा है. घायल लखौरा थाना के कमरौला जगीराहां निवासी उमाशंकरर राय ने नगर थाना में एक आवेदन दिया है.

  • मतदाताओं को फूल देकर मतदान के लिए किया प्रेरित

    मतदाताओं को जागरूक करने व मतदान प्रतिशत बढ़ाने को ले अनुमंडल प्रशासन ने अनोखी पहल शुरू किया है. नि:शक्त दिवस पर स्वीप कार्यक्रम के तहत अनुमंडल के दो विधानसभा क्षेत्र के तीन हजार नि:शक्त मतदाताओं को गुलाब का फूल देकर मतदान केंद्र आने का निमंत्रण दिया गया तथा मतदान केंद्र पर मिलने वाली सुविधाओं से अवगत कराया गया.

  • रिटायर्ड कर्नल के घर 20 लाख की डकैती में शातिर रामबाल सहित दो गिरफ्तार

    मोतिहारी/चकिया : चकिया के बारा गोविंद में पिछले सात मार्च की रात रिटायर्ड कर्नल पुण्यदेव प्रसाद देव के घर 20 लाख की डकैती में कुख्यात रामबालक पासवान व उसका सागिर्द उमा पासवान पकड़ा गया. दोनों बदमाश मधुबन थाने के मनियारपुर गांव के रहने वाले है.

  • मधुबन छावनी चौक पर युवक को सरेआम चाकू से गोदा, गंभीर

    मोतिहारी : शहर के मधुबन छावनी चौक के पास मो सैफ को बाइक सवार बदमाशों ने चाकू मार घायल कर दिया. वह खुदानगर मोहल्ले का रहने वाला है. उसे शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

  • धान अधिप्राप्ति में विभाग व प्रशासन की मंशा पर उठ रहे सवाल

    अमरेश सिंह, मोतिहारी : जिलें में धान अधिप्राप्ति प्रशासनिक उदासीनता की भेट चढ़ गयी है. धान क्रय को ले प्रशासन की मंशा ठीक नहीं है. प्रशासन ने अधिप्राप्ति एजेंसी पैक्स व व्यपार मंडल को सीएमआर बैग व क्रेडिट लिमिट में उलझा रखा है. पैक्स व व्यपार मंडलों को नहीं तो एसएफसी से सीएमआर बैग ही उपलब्ध कराये जा रहे हैं.

  • चकिया में युवक की गोली मार कर हत्या

    थाना क्षेत्र में बुधवार की देर रात एक युवक की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. उसका शव पुलिस ने लौकाहां स्थित सरेह से गुरुवार को बरामद किया है. शव की पहचान नगर पंचायत वार्ड नंबर 12 हिंदू चकिया निवासी मोहम्मद सैफुल्लाह के पुत्र मोहम्मद रेयाज के रूप मे हुई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • चनपटिया में बरात गये बोलेरो मालिक की हत्या

    गोपालपुर थाने के बकुलहर मठ के समीप बरात में आये चालक सह बोलेरो मालिक अवरैया तिवारी टोला निवासी सुदामा साह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. अपराधियों ने वारदात को उस अंजाम दिया, ज

  • मधुबन छावनी चौक पर युवक को सरेआम चाकू से गोदा, गंभीर

    शहर के मधुबन छावनी चौक के पास मो सैफ को बाइक सवार बदमाशों ने चाकू मार घायल कर दिया. वह खुदानगर मोहल्ले का रहने वाला है. उसे शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

  • जान मारने की नीयत से हमला, लहूलुहान

    ढाका थाना क्षेत्र के लहन ढाका मोहल्ला निवासी जगजीत राम ने अपने ही मोहल्ले के तीन लोगों पर जान मारने की नियत से हमला करने तथा पॉकेट से नकदी छीन लेने का आरोप लगाते हुए थाना में आवेदन दिया है.

  • रिटायर्ड कर्नल के घर 20 लाख की डकैती में शातिर रामबाल सहित दो गिरफ्तार

    चकिया के बारा गोविंद में पिछले सात मार्च की रात रिटायर्ड कर्नल पुण्यदेव प्रसाद देव के घर 20 लाख की डकैती में कुख्यात रामबालक पासवान व उसका सागिर्द उमा पासवान पकड़ा गया. दोनों बदमाश मधुबन थाने के मनियारपुर गांव के रहने वाले है.

  • चंपारण के 126 अपराधियों पर लगेगा सीसी एक्ट, भेजा प्रस्ताव

    मोतिहारी : होली व लोकसभा चुनाव को ले शराब के धंधेबाजों के साथ अपराधियों पर पुलिस की विशेष नजर है. चंपारण से जुड़े नेपाल व यूपी सीमा पर विशेष सतर्कता को ले एसएसबी अधिकारियों के साथ समीक्षा की गयी है. आईजी नैय्यर हसनैन खां ने बताया कि 126 अपराधियों पर सीसी एक्ट(क्राइम कंट्रौल एक्ट) के तहत प्रस्ताव भेजा गया है.

  • पूर्वी चंपारण के 31 थानों में आगंतुक भवन बनाने का रास्ता साफ

    मोतिहारी : शिकायत व अन्य मामलों को लेकर थाना आनेवाले आमलोगों को बैठने सहित अन्य सुविधाएं दी जायेगी. इसके लिए जिलावार थानों का चयन किया गया है. पूर्वी चंपारण में करीब 50 थाने हैं, जिसमें 31 थानों में आगंतुक भवन का निर्माण होगा. मामले को ले सरकार के अवर सचिव गिरीश मोहन ठाकुर ने राशि को ले महालेखाकार को पत्र लिखा है.