• बस की ठोकर से बाइक सवार किशोरी की मौत, दो घायल

    मोतिहारी-अरेराज मार्ग के बैरिया बाजार के समीप शनिवार दोपहर सड़क दुर्घटना में एक किशोरी की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य लोग घायल हो गये. बताया जाता है कि हरसिद्धि थाना क्षेत्र के घिउवाढार पुरवारी टोला के मुन्ना आलम (23) अपनी भतीजी चांदनी खातून (13) व घिउवाढार पंचायत के वार्ड नंबर 05 के वार्ड सदस्य हसन आलम (35) के साथ इलाज करा मोतिहारी से घिउवाढार बाइक से जा रहे थे.

  • नल जल योजना : एजेंसी 44.37 लाख लेकर फरार

    मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत नल जल योजना की 42.37 लाख रुपये लेकर बिना काम कराये फरार एजेंसी व तत्कालीन पंचायत सचिव पर बीडीओ ने प्राथमिकी दर्ज कराने का निर्देश दिया है. मामला सवंगिया पंचायत के वार्ड नंबर 9 व 12 का है. वार्ड सदस्य व क्रियान्वयन समिति के सचिवों ने बीडीओ को आवेदन देकर कहा है कि 2016-17 में वार्ड का चयन जल नल योजना में हुआ था.

  • नकद सहित साढ़े तीन लाख की चोरी

    शहर के चांदमारी एमएस कॉलेज रोड स्थित हर्षवर्धन कुमार के घर में घुस चोरों ने नकद, आभूषण सहित करीब साढ़े तीन लाख की संपत्ति चोरी कर ली. परिवार के सभी सदस्य कमरे में सो रहे थे.

  • दो लाख का आभूषण लेकर बदमाश फरार

    शहर के चांदमारी मोहल्ला के एक घर में बदमाशों ने जमकर तांडव किया. चोरी की नियत से घुसे बदमाशों ने शोर मचाने पर गृहस्वामी अजय प्रसाद को चाकू मार गंभीर रूप से घायल कर दिया. बदमाशों की संख्या चार बतायी जा रही है.

  • सीमा पर 19 किलो चांदी के साथ तस्कर गिरफ्तार

    इंडो-नेपाल बॉर्डर पर नेपाल सशस्त्र प्रहरी के जवानों ने शुक्रवार को जांच के दौरान 19 किलो 200 ग्राम चांदी के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. वह नेपाल के बारा जिला स्थित बारागढ़ी गांव पालिका वार्ड नं 6 निवासी मखित साह है.

  • हथियार के साथ दो धराये तीन लूटकांडों का खुलासा

    जिले के पकड़ीदयाल, मुफस्सिल व पिपरा थाना क्षेत्र में सीएसपी संचालकों से 8.36 लाख की लूट में शामिल दो बदमाश पकड़े गये. उनके पास एक देसी पिस्टल, तीन गोली व लूट में प्रयुक्त चोरी की बाइक बरामद हुई है. दोनों पीपराकोठी हथियाही गांव के चनेस कुमार व मुन्ना कुमार बताये जाते हैं.

  • सगे भाइयों को फरसा से मार कर किया जख्मी, भर्ती

    मुफस्सिल थाने के बड़हरवा गांव में मदन सहनी व उसके भाई सच्चिदानंद सहनी को फरसा से मार घायल कर दिया गया. दोनों काे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस संबंध में मदन ने नगर थाना में आवेदन दिया है. बताया कि दरवाजे पर बैठा था.

  • पूर्वी चंपारण : ताल, पाल और झाल से सुरक्षित रहेगा जल: राजेंद्र

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : जलपुरुष राजेंद्र सिंह ने कहा कि सामुदायिक विकेंद्रीकरण से ही बिहार में जल स्तर ठीक रहेगा. इसके माध्यम से जहां का पानी है वहीं उसे संरक्षित करने की व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए.

  • किशनगंज में जीत दिला देश को मैसेज दें : पासवान

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : जल पुरुष राजेंद्र सिंह ने कहा कि सामुदायिक विकेंद्रीकरण से ही बिहार में जल स्तर ठीक रहेगा. इसी के माध्यम से जहां का पानी है वहीं उसे संरक्षित करने की पूरी व्यवस्था सरकार को करनी चाहिए.

  • ट्रक से भारी मात्रा में गुटखा हुआ बरामद, गोदाम सील

    शहर के नकछेद टोला स्थित एक गोदाम के पास खड़े ट्रक से प्रतिबंधित गुटखा बरामद हुआ है. नगर पुलिस ने सूचना के आधार पर गुरुवार को छापेमारी की. इस दौरान ट्रक की तलाशी के दौरान करीब 125 बोरा विभिन्न कंपनियों का गुटखा बरामद हुआ.

  • हथियार और शागिर्द के साथ महिला गिरफ्तार, गये जेल

    थाना क्षेत्र के रूपहरा नहर चौक के पास से पुलिस ने बुधवार की देर रात हथियारबंद महिला को उसके शागिर्द संग गिरफ्तार किया है. दोनों से पूछताछ के बाद गुरुवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • सीएसपी संचालक से 1.80 लाख की लूट

    चिंतामनपुर मंगलवारी बाजार के सीएसपी संचालक ज्योति कुमार से गुरुवार दोपहर बाइक सवार अज्ञात अपराधियों ने 1.80 लाख रुपये लूट लिया. घटना रामगढ़वा गांव के लखना नदी किनारे प्राथमिक विद्यालय समीप की बतायी जाती है. इस संबंध में सीएसपी संचालक ने थाना में आवेदन दिया है.

  • जिले में डेंगू ने दे दी है दस्तक अब तक 13 मरीज हुए चिह्नित

    हथिया नक्षत्र की बारिश के बाद जगह-जगह जल-जमाव से अब डेंगू बीमारी पांव पसारने लगी है. डेंगू मच्छर रोधक दवा का छिड़काव न शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में हो रहा है. अब तक 15 मरीज चिह्नित किये गये हैं. मोतिहारी नगर परिषद में चार फॉगिंग मशीन है, जो मामूली केमिकल के अभाव में नकारा साबित हो रहे हैं. जगह-जगह जल जमाव है, जिससे डेंगू व अन्य प्रकार के मच्छरों का प्रकोप बढ़ा है. इस ओर न नगर परिषद और ना ही जिला प्रशासन का ध्यान है.

  • चाकूबाजी के खिलाफ नवयुवक सेना का नगर थाना गेट पर धरना-प्रदर्शन

    बिहार नवयुवक सेना के जिलाध्यक्ष विशाल प्रताप सिंह पर चाकू से हुए जानलेवा हमले को लेकर तीन लोगों को नामजद आरोपित किया गया है. विशाल द्वारा दर्ज की गयी प्राथमिकी में मजुरहा के राहुल कुमार सिंह, पीपरा के राहुल सिंह व शहर अगरवा मुहल्ल के सैम खान को आरोपित किया गया है.

  • चिरैया के वैष्णो मठ से मंदिर से अष्ठ धातु की मूर्ति चोरी

    थाना क्षेत्र के बरैठा गांव स्थित बैष्णो मठ मंदिर मे वर्षों से स्थापित राधा व कृष्ण के अष्टधातु मूर्ति को मंगलवार की रात चोरों ने चूरा लिया. मठ के मंहथ जनक दास ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध थाना मे प्राथमिकी दर्ज हेतु आवेदन दिया है.

  • मधुबन छावनी चौक पर बाइक सवार बदमाशों ने वृद्ध से छीने पांच लाख

    छतौनी थाना अंतर्गत मधुबन छावनी चौक के पास मंगलवार दोपहर बाइक सवार बदमाशों ने एक वृद्ध से पांच लाख रुपये छीन लिया. बताया जाता है कि मिस्कॉट मोहल्ला के जैनुल आबेदीन (70) एक्सिस बैंक से पांच लाख रुपये निकाल बाहर आये. पैदल घर की तरफ बढ़े ही थे कि बदमाशों ने उनके हाथ से रुपये से भरा बैग छीन लिया और भवानीपुर जिरात की तरफ फरार हो गये.

  • ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने आये लोगों ने जाम की सड़क

    ड्राइविंग लाइसेंस के लिए मेडिकल फिटनेस बनवाने के लिए आये लोगों ने सदर अस्पताल में मंगलवार को जम कर हंगामा किया. इस दौरान निबंधन काउंटर के शीशे तोड़ दिये. वही मुख्य गेट को जाम कर दिया. जाम के कारण आमलोगों को घंटों परेशानी झेलनी पड़ी. बाद में पुलिस हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ.

  • टेंट व्यवसायी से मांगी "10 लाख की रंगदारी

    तुरकौलिया थाना क्षेत्र के वृतिया लोकनाथपुर के टेंट व्यवसायी शेख महमूद से बदमाशों ने ने दीपावली से पूर्व 10 लाख रुपये रंगदारी देने को कहा है. रंगदारी नहीं देने पर हत्या की धमकी दी है. घटना को लेकर व्यवसायी ने थाना में एफआईआर दर्ज करायी है. बताया जाता है कि 13 अक्तूबर की सुबह उनके मोबाइल पर गाली देते हुए कहा कि रंगदारी की रकम भेज दो. अगर किसी से कहा और पुलिस को बताया तो तुम्हारी खैर नहीं होगी.

  • 24 लाख की शराब बरामद

    कजराहां झुनझुनही देवी माई स्थान के पास से सोमवार की सुबह करीब तीन बजे पुलिस ने हरियाणा नंबर के ट्रक से 24 लाख की शराब बरामद की है. वही प्लास्टिक की वस्तुओं के बनाने में प्रयुक्त होने वाला कच्चा माल भी जब्त किया है, जिसका अनुमानित मूल्य करीब 34 लाख है. थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि बरामद शराब हरियाणा ब्रांड की है.

  • मारपीट मामले में जेल

    कोटवा कदम चौक स्थित पावर सब स्टेशन में घुसकर बिजली कर्मी पर हमला करने के मामले में पुलिस ने एक हमलावर को गिरफ्तार कर मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया. वहीं एक भागने में सफल रहा. पीड़ित एसबीओ 2 कुंदन कुमार ने थाना में आवेदन देकर आरोप लगाया है कि मेरे मोबाइल पर सोमवार को देर शाम करीब 8.39 ब

  • जवान की पिटाई करने वाले बाप-बेटा गिरफ्तार

    नगर पुलिस ने बलुआ आरओबी पर यातायात ड्यूटी में तैनात होमगार्ड जवान पर हमला करने वाले रामनरेश ठाकुर व उसका पुत्र चुलबुल ठाकुर को गिरफ्तार किया है. दोनों शहर के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ला के रहनेवाले हैं. पुलिस ने उनकी कार भी जब्त कर ली है.

  • मुखियापति पर जानलेवा हमले में एक गिरफ्तार

    प्रखंड अंतर्गत घोड़ासहन थाना क्षेत्र के निमोइया पूर्वी पंचायत के मुखिया आशिया इकबाल के पति साजिद इकबाल पर रविवार की रात करीब दो बजे बदमाशों ने जानलेवा हमला व लूट की कोशिश की. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची घोड़ासहन पुलिस ने बदमाश को लोडेड पिस्टल व कारतूस के साथ एक बदमाश को गिरफ्तार कर लिया.

  • बाइक सवार युवक को चाकू मार लूटा 20 हजार

    बलुआटाल के जिशान खान को बदमाशों ने चाकू मार घायल कर 20 हजार रुपये लूट लिया. घटना रविवार शाम की बतायी जा रही है. उन्होंने अगरवा के ग्यासुद्दीन से बाइक खरीदी थी. बकाया पैसा देने बाइक से अगरवा आ रहा था. इस बीच बदमाशों ने उसे रास्ते में घेर लिया. गाली-गलौज करते हुए उसपर चाकू से हमला कर दिया.

  • सनकी हाथी ने ट्रैक्टर को पलटा, दो घर क्षतिग्रस्त

    रघुनाथपुर में सोमवार को एक सनकी हाथी ने ट्रैक्टर को उलटा दिया. पलटने से दो घर क्षतिग्रस्त हो गये. इस दौरान गांव में भगदड़ मच गयी. हालांकि महंत ने ग्रामीणों के सहयोग से हाथी को अपने काबू में कर लिया.

  • पूर्वी चंपारण : विपक्ष को किया जा रहा परेशान : रघुवंश

    चकिया : राजद के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा कि विपक्षियों को जांच एजेंसी के माध्यम से परेशान किया जा रहा है.

  • पूर्वी चंपारण : कार सवार बदमाशों ने होमगार्ड जवान को पीटा

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : शहर के बलुआ आरओबी पर यातायात ड्यूटी में तैनात होमगार्ड जवान वीरेंद्र पांडेय पर कार सवार बदमाशों ने हमला कर दिया. उसे बीच सड़क पर पटक कर बुरी तरह पीटा. पिटाई से उसका बाया कान फट गया है.

  • प्रतिमा अनावरण के साथ 50 लोगों को सम्मानित करेंगे मुख्यमंत्री

    कल्याणपुर के मदन सिरिसिया में 13 अक्तूबर को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर गुरुवार को डीएम रमण कुमार व एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने स्थानीय अधिकारियों के साथ कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया.अधिकारियों ने तैयारी समिति के लोगों से कार्यक्रम की रूपरेखा पर वार्ता की. इस दौरान केसरिया व मोतिहारी से सांसद रहे स्व कमला मिश्र मधुकर के प्रतिमा अनावरण स्थल का भी निरीक्षण किया. स्मारक भवन के संदर्भ में जानकारी ली.

  • युवक पर चाकू से जानलेवा हमला कर बदमाशों ने लूटे 35 हजार रूपये

    मुफस्सिल थाने के बैरिया माई स्थान के समीप एनएच 28 पर अमोद कुमार को बदमाशों ने चाकू मार गंभीर रूप से घायल कर दिया. उसके शरीर के कई हिस्सों में चाकू के गहरे जख्म है. इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना गुरूवार सुबह तीन बजे की बतायी जा रही है. घायल अमोद बनकट गांव का रहने वाला है. घटना को लेकर उसने थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. उसने भितहां के अरूण राम, मिंटु राम सहित छह लोगों को नामजद व पांच-सात अज्ञात को आरोपित किया है.

  • सेंट्रल जेल के कैदी की ब्रेन हैमरेज से हुई मौत

    सेंट्रल जेल मोतिहारी के सजायवार कैदी राजेंद्र सिंह (80) की ब्रेन हैमरेज से मौत हो गयी. वह कोटवा का रहने वाला था. ग्रामीण नरेंद्र सिंह की हत्या के जुर्म में उसे उम्रकैद की सजा हुई थी. राजेंद्र के साथ उसका पुत्र प्रमोद भी सजा काट रहा था. बताया जाता है कि बुधवार की रात राजेंद्र शौच करने के लिए उठा. अचानक सर में चक्कर आने से गिर पड़ा. आनन-फानन में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गयी.

  • बाइक सवार युवक को बदमाशों ने मारपीट कर किया जख्मी

    छतौनी थाने के बरियारपुर बाइपास चौक पर बदमाशों ने अमित कुमार यादव को मारपीट कर जख्मी कर दिया. घटना को लेकर उसने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उसने पुलिस को बताया है कि वह डाॅ मनोज कुमार गुप्ता के क्लिनिक में काम करता है. बुधवार की शाम छह बजे क्लिनिक से अपने घर तुरकौलिया माधोपुर जाने के लिए बाइक से निकला.

  • बंजरिया में झिझिया िवसर्जन करने गयीं दो बच्चियों की मौत

    प्रखंड क्षेत्र के बंगरी नदी में बुधवार की शाम झिझिया िवसर्जन करने गयीं दो बच्चियों की डूबने से मौत हो गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को नदी से बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • मूर्ति विसर्जन के दौरान नहर में डूबने से तीन युवकों की मौत

    जिले में अलग-अलग घटनाओं में मूर्ति विसर्जन के दौरान तीन युवकों की मौत हो गयी. जिसमें हरसिद्धी में दो और कल्याणपुर में एक युवक शामिल है.हरसिद्धी प्रखंड क्षेत्र के ओलाहा टोला बाजार स्थित दुर्गा पूजा में मूर्ति विसर्जन के दौरान नहर में डूबने से दो युवकों की मौत हो गयी.

  • ऑटो स्पेयर दुकान व घर का ताला तोड़ डेढ़ लाख रुपये की चोरी

    तुरकौलिया चौक के समीप एक ऑटो स्पेयर्स पार्ट्स की दुकान व घर का ताला तोड़ चोरों ने नकद सहित करीब डेढ़ लाख का समान चुरा लिया. घटना सोमवार रात की बतायी जा रही है. घटना को लेकर दुकानदार बसवरिया टोला निवासी मोहित कुमार ने थाना में आवेदन देकर अज्ञात के विरूद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • महिला मजदूर की पीट-पीट कर हत्या, आरोपी गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के खिजीरपुरा के एक ईंट भट्टा में काम करने आयी झारखंड की एक महिला मजदूर की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा सौंप दिया है. आरोपी गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • दहेज में बुलेट नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या

    थाना क्षेत्र के ढेकहा बाला टोला गांव में दहेज में बुलेट बाइक की मांग को लेकर एक विवाहिता की हत्या कर साक्ष्य को मिटा देने के उद्देश्य से शव को जला देने का मामला सामने आया है. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महबूब नगर निवासी मृतिका के पिता विजय दास ने थाने में आवेदन देकर पति उपेन्द्र

  • मां व नाबालिग बेटी के साथ किरायेदारों ने किया दुष्कर्म, ब्लैक मेल करने के लिए वीडियो भी बनाया और फिर...

    सिकरहना (पूर्वी चंपारण) : बिहार में पूर्वी चंपारण के ढाका नगर परिषद क्षेत्र के एक मोहल्ला में मकान मालकिन व उसकी नाबालिग बेटी से दो किरायेदारों ने दुष्कर्म किया. दुराचारियों ने घटना की वीडियो भी बना ली. पीड़िता को ब्लैक मेल करना शुरू कर दिया. पीड़िता लोक लाज के भय से मामले में कार्रवाई से बचती रही. बाद में तंग होकर एसपी को आवेदन देकर मदद की गुहार लगायी है. एसपी के निर्देश पर मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ढाका पुलिस जांच में जुट गयी है. दुष्कर्म की घटना मई माह की है.

  • पुलिस टीम पर हमला मामले में पांच गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के नूनफरवा धांगड़ टोली में शराब तस्करों द्वारा पुलिस टीम पर हमला व थानाध्यक्ष विकास तिवारी को पीट-पीट कर अधमरा करने के मामले में पुलिस पांच लोगों को गिरफ्तार किया है.

  • पैक्स अध्यक्ष से मांगी गयी दस लाख रुपये रंगदारी

    बखरी पंचायत के पैक्स अध्यक्ष रामचंद्रन यादव दस लाख की रंगदारी मांगी है. एक माह के अंदर रंगदारी के लिए उनके मोबाइल पर दूसरी बार फोन किया है. इस संबंध में उन्होंने थाना में आवेदन दिया है. बताया कि 14 सितंबर को उनके मोबाइल पर फोन कर दस लाख की रंगदारी मांगी गयी थी. इधर दो रोज पहले भी फोन कर रंगदारी मांगते हुए तरह-तरह की धमकी दी जा रही है.

  • बाइक सवार युवक पर चाकू से किया हमला, मां को भी पीटा

    पीपराकोठी थाने के जीवधारा में बाइक सवार राजा कुमार को बदमाशों ने चाकू मार घायल कर दिया. चाकू उसके गर्दन पर लगी है. उसे एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. घटना को लेकर राजा की मां सोना देवी ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें पांच बदमाशों को आरोपित किया है.

  • सियार के काटने से आधा दर्जन जख्मी

    कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के हीरापुर में शुक्रवार देर शाम सियार के काटने से आधा दर्जन लोग घायल हो गये. घायलों में हीरापुर के विभा देवी, धर्मेंद्र सिंह, रीता देवी, साक्षी, रोशन व जटवलिया के नागी साह शामिल है.

  • डायरिया से आधा दर्जन आक्रांत

    प्रखंड के गड़हिया में डायरिया से दो परिवारों के पांच लोग प्रभावित है. उन्हें मधुबन पीएचसी में भर्ती कराया गया है. बताया जाता है कि गांव के राजदेव सहनी के नाती उदेश कुमार (7) को गुरुवार को डायरिया हुआ. उसके बाद परिजन पीएचसी लाया. ठीक के होने के बाद जब उसे शुक्रवार को घर लेकर गये, तो घर मंजय सहनी के पुत्र मुकेश कुमार (8) व उसकी चार वर्षीय पुत्री तेतरी डायरिया से ग्रसित हो गयी.

  • पूचं : शराब तस्करों ने थानाध्यक्ष को पीटा

    पताही (पूचं) : पताही की नुनफरवा धांगड़ टोली में शुक्रवार की दोपहर शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने गये थानाध्यक्ष विकास तिवारी को ग्रामीणों ने पीट-पीटकर अधमरा कर दिया. सैकड़ों की संख्या में धांगड़ टोली के ग्रामीण थानाध्यक्ष पर टूट पड़े और उन पर लाठी-डंडा बरसाने लगे.

  • पताही में थानाध्यक्ष को शराब तस्करों ने अधमरा िकया

    पताही के नुनफरवा धांगड़ टोली में शराब तस्करों के खिलाफ कार्रवाई करने गये थानाध्यक्ष विकास तिवारी को ग्रामीणों पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. सैकड़ों की संख्या में धांगड़ टोली के पुरूष व महिला थानाध्यक्ष पर टुट पड़े. उनपर लाठी-डंडा बरसाने लगे. थानाध्यक्ष को बचाने गये बीएमपी के जवान उपेंद्र सत्यार्थी, आशुतोष कुमार यादव व चौकीदार योगेंद्र पासवान को खदेड़ कर पीटा.

  • आरोपित के खिलाफ आरोपपत्र किया समर्पित

    मुफस्सिल पुलिस ने ढेकहा के मोहरलाल प्रसाद हत्याकांड में आरोपित सुभाष प्रसाद के खिलाफ शुक्रवार को न्यायालय में आरोप पत्र समर्पित कर दिया. वहीं, संजय प्रसाद व सुखदेव प्रसाद लगे आरोप की जांच-पड़ताल चल रही है. थानाध्यक्ष अभिनव दुबे ने बताया कि जांच में सुभाष पर आरोप सत्य पाया गया है.

  • पीएचसी में नवजात की मौत पर किया हंगामा

    प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शुक्रवार सुबह प्रसव के दौरान नवजात की मौत हो गयी. इससे आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया. वे लोग नर्स बबली कुमारी पर लापरवाही का आरोप लगा रहे थे. इसके बाद धरने पर बैठ गये.

  • चिकित्सक के घर से 12 लाख की संपत्ति की चोरी

    चैनपुर ढाका मोहल्ला के डॉ सुनील सिन्हा के घर से चोरों ने गुरुवार की रात करीब बारह लाख की संपत्ति चोरी कर ली. चोरी गयी सामान में पांच लाख कैश तथा सात लाख रुपये के आभूषण व बर्तन शामिल है. इस संबंध में डॉ ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • महिला के साथ मारपीट

    मंगुराहा गांव में शुक्रवार की सुबह बदमाशों ने एक महिला के साथ मारपीट की. उसे पीएचसी में भर्ती कराया गया है. मामले को लेकर पीड़िता जुबैर अंसारी की पत्नी हसीना खातून (45) ने थाने में आवेदन दिया है. इसमें गांव के सुवैब अंसारी,

  • जेनरल स्टोर में आग से लाखों की क्षति

    ढाका-घोड़ासहन रोड में बह्मस्थान के समीप सुहाना जेनरल स्टोर्स में गुरुवार की रात अाग लगने से साढ़े चार लाख रुपये की संपत्ति जल गयी. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने स्थानीय लोगों के सहयोग से आग

  • नवयुवक क्लब पराजित

    इस्ट चंपारण फुटबॉल एसोसिएशन द्वारा स्थानीय स्पोर्ट्स क्लब के मैदान में आयोजित सरदार अमृत सिंह विक्की मेमोरियल जिला फुटबॉल लीग मैच में शुक्रवार को बी डिवीजन के सुपर लीग मैच आदर्श क्लब, कल्याणपुर ने नवयुवक क्लब, सी मोतिहारी को 2-0 से पराजित कर दिया.

  • शराब कारोबारियों ने थानाध्यक्ष को जमकर पीटा, खाट पर लाद कर इलाज के लिए ले गये ग्रामीण

    मोतिहारी : पूर्वी चंपारण जिले के पताही थाना क्षेत्र की नूनफरवा धांगर टोली में चुलाई शराब के कारोबार की सूचना पर छापेमारी करने गयी पुलिस पर चुलाई शराब कारोबारियों ने हमला कर दिया. चुलाई शराब कारोबारियों ने थानाध्यक्ष विकास तिवारी एवं छापेमारी टीम के सदस्यों को बुरी तरह लाठी-डंडे से पीटा. हमलावरों ने छापेमारी करने गयी टीम के सदस्यों को धांगर टोली से पिटाई एवं रोड़ेबाजी करते हुए शिसवा गांव तक पहुंचा दिया. इसके बाद शिसवा के लोगों ने हमलावरों को खदेड़ कर थानाध्यक्ष विकास तिवारी एवं पुलिस टीम बल के जवानों की जान बचायी.

  • चार बदमाश गिरफ्तार, तीन पिस्टल सहित बाइक बरामद

    पुलिस ने हथियार व लूट की तीन बाइक के साथ चार बदमाशों को अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया है. इसके साथ ही सात लूटकांडों का खुलासा भी हो गया. उनके पास से एक रेगुलर पिस्टल, दो देसी पिस्टल, सात गोली, लूटी गयी तीन बाइक व एक फाइनेंस कंपनी से लूटा गया टैब बरामद है.

  • चालक ने दोस्त के साथ मिल बेच दिया ऑटो, दो गिरफ्तार

    बापूधाम रेलवे स्टेशन के पीछे से रविरंजन कुमार के आॅटो को चोरों ने गायब कर दिया. रविरंजन न्यू चांदमारी मोहल्ले का रहनेवाला है. उसने ऑटो चोरी का आरोप चालक न्यू चांदमारी के अनीश कुमार व उसके दोस्त चकिया के रानीगंज मोहल्ले के नवनीत कुमार पर लगाया है. पुलिस ने दोनों आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, ऑटो की बरामदगी नहीं हो सकी है.

  • पांच लोगों पर टांगी और कुल्हाड़ी से किया हमला

    तुरकौलिया थाने के शंकर सरैया गांव में रंजिश को लेकर एक परिवार के पांच लोगों को टांगी व कुल्हाड़ी से मार घायल कर दिया गया. घायलों में उमेश महतो, रौशनी देवी, बच्ची देवी व मोहन महतो का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. वहीं, उमेश की पत्नी सीमा देवी को एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

  • दो घरों से नकद और आभूषण सहित छह लाख की संपत्ति चोरी

    छतौनी थाने के छोटाबरियापुर व आजाद बाग मोहल्ले के दो घरों से चोरों ने नकद व आभूषण सहित करीब छह लाख की सपत्ति चोरी कर ली है. छोटाबरियापुर में चोरों ने रिटायर्ड सैनिक नबी रसूल अंसारी के घर को निशाना बनाया. नबी रसूल सपरिवार बीमार ससुर को देखने तुरकौलिया गये थे. वापस लौटे तो आलमीरा से 1.10 लाख कैश के अलावा करीब चार लाख का आभूषण गायब था. उन्होंने बेटी की शादी के लिए आभूषण व कैश रखा था.

  • राजेपुर में सड़क पर दौड़ाकर युवक की गला रेत कर हत्या

    राजेपुर थाने के राजेपुर मलंग चौक से 50 मीटर पश्चिम बाजार से सब्जी लेकर लौट रहे एक युवक की दिनदहाड़े बीच सड़क पर गला रेत कर हत्या कर दी गयी. मृतक तेतरिया प्रंखड के मधुआहांमाल गांव के दहाऊहर भगत का पुत्र 35 वर्षीय गणेश कुमार था. घटना के बाद एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • युवक को गोली मार कर बाइक लूटी

    बंजरिया थाने के पचरूखा गांव के पास एनएच 28 पर मंगलवार को दिन-दहाड़े बदमाशों ने युवक को गोली मार उसकी बाइक लूट ली. गोली युवक के गर्दन पर लगी है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया.

  • आभूषण विवाद में बड़े भाई ने ली छोटे की जान

    सिसवा सोब पंचायत में दो भाईयों के बीच हुए आभूषण विवाद में बड़े भाई ने 25 वर्षीय छोटे भाई मनोज महतो की जान ले ली. मनोज की पत्नी रागिनी देवी ने थाने में आवेदन दिया है. बताया कि मंगलवार की सुबह भैंसुर राजू महतो, नंदन महतो, श्रीकांत कुमार व धनवंती देवी से पति द्वारा गहना चोरी को लेकर पूछने पर एक राय होकर जान से मार दिया गया.

  • 90 लाख रुपये की चरस के साथ तस्कर गिरफ्तार

    कोरैया एसएसबी के जवानों ने मंगलवार को चंद्रमन गांव के पास नाका लगाकर 90 लाख रुपये की चरस के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है.

  • चंपारण : जहां मॉल से घिर गयी है महात्मा की विरासत, लेकिन लोगों में श्रद्धाभाव भी है

    मोतिहारी/बेतिया : खेत और गांव की पगडंडियां और शहरी बसावट, जिन्होंने महात्मा गांधी के नाम के साथ विख्यात चंपारण सत्याग्रह को जन्म दिया, वहां भारत की आजादी को आकार देने वाले व्यक्ति के प्रति श्रद्धाभाव तो है, लेकिन साथ ही उनकी विरासत को नजरअंदाज किये जाने का दुख भी है. पश्चिमी चंपारण जिले के मुख्यालय बेतिया में हजारीमल धर्मशाला को बिहार सरकार ने ‘संरक्षित स्मारक'' घोषित किया है, जहां गांधी रुके थे. लेकिन, इमारत जीर्ण-शीर्ण अवस्था में है, आगंतुकों का सामना कचरे के ढेर में मक्खियों के झुंड से होता है. विशाल शॉपिंग मॉल और दूसरी वाणिज्यिक इमारतों के आगे ये इमारत बौनी हो गयी है, इसकी फोटो राज्य पर्यटन विकास निगम के गांधी परिपथ पेज पर छपी है.

  • 32.72 करोड़ रुपये से नहर, पइन व पोखर का होगा जीर्णोद्धार

    पूर्वी चंपारण में पूर्व से स्वीकृत 20 तालाब जीर्णोद्धार के अलावा 22 पोखर और 22 नहर पइन आहर बीयर जीर्णोद्धार का कार्य प्राथमिकता के आधार पर पूरा किया जायेगा.

  • आग से झुलसी महिला की इलाज के दौरान मौत

    संग्रामपुर थाना क्षेत्र के बरियरिया गांव में आग से झुलस कर घायल मैरूल खातून (45) की मौत हो गयी. उसका इलाज शहर के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा था. बताया जाता है कि 19 सितंबर की शाम मैरूल अपने घर में खाना बना रही थी.

  • एक वांटेड शिक्षक, तो दूसरा बन गया पंचायत प्रतिनिधि

    चिरैया के खरतरी से बिहार के चर्चित मधुबन नक्सली धमाके में शिक्षक भूषण पासवान व पंचायत समिति सदस्य अशोक पासवान की गिरफ्तारी के बाद सिस्टम पर सवाल उठने लगा है. दोनों 14 साल तक शराफत का चोला पहन पुलिस की आंखों में धूल झोंक रहे थे.

  • चरस तस्करी के मामले में दस वर्षों की सजा

    सप्तम सत्र न्यायालय के न्यायाधीश भरत सिंह ने चरस तस्करी के एक मामले की सुनवाई करते हुए एक आरोपित को दोषी करार दिया है. वही विभिन्न धाराओं में दस वर्षों की सश्रम करावास सहित दो लाख रुपये जुर्माना का आदेश दिया है. जुर्माना नहीं देने पर एक साल का अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश दिया है.

  • पूर्वी चंपारण में हार्डकोर नक्सली वीरेंद्र गिरफ्तार

    पताही (पूचं) : पुिलस ने पताही थाने के परसौनीकपूर गांव में शनिवार की देर रात छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली वीरेंद्र पासवान को गिरफ्तार कर लिया. छापेमारी का नेतृत्व अभियान एसपी एचएस गौरव ने किया. एसपी ने बताया कि वीरेंद्र अपने साथियों के साथ मिलकर 26 अप्रैल 2014 को हरपुरनाग रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक में सवारी गाड़ी को उड़ाने के लिए बम लगाया था.

  • कलश स्थापना के साथ आज से शुरू होगी मां दुर्गा की पूजा

    नवरात्र पूजन के प्रथम दिन रविवार से कलश स्थापन के साथ भगवती दुर्गा की अराधना व दुर्गा सप्तसती का पाठ प्रारंभ हो जायेगा. मां दुर्गा अपने पहले स्वरूप में शैलपुत्री के नाम से जानी जाती है. पर्वत राज हिमालय के यहां पुत्री के रूप में उत्पन्न होने के कारण इनका यह नाम पड़ा. उनके दाहिने हाथ में त्रिशुल व बायें हाथ में कमल पुत्र सुशोभित है.

  • रेलिंग तोड़ नदी में गिरी पिकअप, चालक की मौत

    छतौनी थाने के बड़ाबरियापुर एनएच 28 पर एक अनियंत्रित पिकअप पुल की रेलिंग तोड़ते हुए नदी में गिर गयी. हादसे में उसके चालक दिलीप राय की मौत हो गयी. वह मुजफ्फरपुर के बोचहां थाने के मुरादपुर काशी का रहने वाला था. घटना शनिवार सुबह 9:30 बजे की बतायी जा रही है.

  • रंगदारी को ले मां-बेटे से मारपीट, एक गिरफ्तार

    छतौनी बाजार में घर पर कब्जा करने की नियत से कुछ लोगों ने शांति देवी व उसके बीमार पुत्र शशि कुमार को मारपीट कर जख्मी कर दिया. घटना गुरूवार शाम की बतायी जा रही है. घटना को लेकर शांति ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • भगायी गयी विवाहिता बरामद, आरोपी गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के मकरी महुअवा गांव से एक विवाहिता को भगाकर ले जाने वाले आरोपी युवक के साथ विवाहिता को बरामद किया है. दोनों को ग्रमीणों ने गांव के स्कूल के समीप से पकड़ पुलिस को सौंप दिया.

  • बाढ़ का बढ़ा खतरा : पश्चिम व पूर्वी चंपारण व मधुबनी में स्कूल बंद, कमला बलान ऊफनायी

    झंझारपुर/सीतामढ़ी/बेतिया : उत्तर बिहार में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश ने एक बार फिर बाढ़ का खतरा बढ़ा दिया है. एहतियात के तौर पर पश्चिम चंपारण, मधुबनी, पूर्वी चंपारण और दरभंगा में शनिवार को सरकारी और प्राइवेट स्कूलों को बंद कर दिया गया है. झंझारपुर में कमला बलान का जलस्तर शुक्रवार को खतरे के निशान से 40 सेंटीमीटर ऊपर था.

  • चंपारण सत्याग्रह का साक्षी नीम का पेड़ सूखने के कगार पर

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : अंग्रेजों के अत्याचार और गांधीजी के चंपारण सत्याग्रह का साक्षी विशालकाय नीम का पेड़ सूखने के कगार पर है. मोतिहारी से करीब नौ किमी दूर तुरकौलिया प्रखंड कार्यालय के पास स्थित करीब 120 साल पुराने इस पेड़ से पत्ते गायब हैं और डालियां सूख रही हैं. अगर जान (हरियाली) है तो पेड़ के तने में.

  • अंग्रेजों के अत्याचार व चंपारण सत्याग्रह का साक्षी नीम का पेड़ सूखने के कगार पर

    अंग्रेजाें के अत्याचार और गांधीजी के चंपारण सत्याग्रह का साक्षी विशालकाय नीम का पेड़ सूखने के कागार पर है. मोतिहारी से करीब नौ किमी दूर तुरकौलिया प्रखंड कार्यालय के पास स्थित करीब 120 साल पुराने इस पेड़ से पत्ते गायब हैं, डालियां सूख रही हैं.

  • जिले में टोलासेवक की बहाली में 324 नियुक्ति फर्जी?

    पूर्वी चंपारण जिले में टोला सेवकों की बहाली में फर्जीवाड़ा का खेल जांच के साथ परत दर परत खुलने लगी है. 215 रिक्ति के विरूद्ध 324 बहाली हुई थी, जिसमें जांच के बाद 112 को अवैध करार दिया गया. फिर जब नये सिरे से उसकी जांच की जा रही है तो मात्र चार ही टोला सेवक निर्धारित तिथि 30 नवंबर 2014 तक बहाल हो पाये थे. शेष 324 की बहाली निर्धारित तिथि बितने के बाद हुई. इस दौरान टोला सेवकों में वैध-अवैध बहाली को ले दर्जन बार अनशन कर चुके हैं.

  • पहली बार पेपरलेस आर्थिक जनगणना

    सातवें चरण की आर्थिक जनगणना पहली बार पेपर लेस हो रही है. यह जनगणना पूरी तरह से मोबाइल एप पर आधारित है और भारत सरकार ने कॉमन सर्विस सेन्टर इस काम को अंजाम दे रही है. शुक्रवार को डीएम रमन कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया.मौके पर जिला सांख्यिकी पदाधि

  • बारिश को लेकर हाई अलर्ट जारी

    दो दिनों से हो रही मुसलाधार बारिश व 29 तक मौसम के मिजाज में सुधार नही होने की संभावना को ले डीएम रमन कुमार ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. सभी अधिकारियों की छुट्टी रद्द कर दी है और हर हाल में मुख्यालय में रहने का निर्देश दिया है. कहा है कि सभी अधिकारी अपने मुख्यालय में ही रहेंगे और संभावित बाढ़ पर नजर रखेंगे. डीएम ने बताया कि जिस रफ्तार से बारिश हो रही है और जिस तरह का मौसम बना है, उसे ध्यान में रखते हुए यह कार्रवाई की गयी है व कई एहतियाती कदम उठाये गये हैं.

  • चिकित्सा के साथ अब सदर अस्पताल में होगी पीजी की पढ़ाई

    अब सदर अस्पताल में शुरू होगी पोस्ट ग्रेजुएट(पीजी) की पढ़ाई. अस्पताल बना कॉलेज ऑफ फिजिशियन एवं सर्जन मुंबई विश्वविद्यालय की अंगीभूत ईकाई. एमबीबीएस छात्र ले सकेंगे नामांकन. बनेंगे विशेषज्ञ चिकित्सक. इसके लिए सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. तीन शिक्षक प्रशिक्षण ले चुके है.

  • वाहन की ठोकर से एक की मौत शव के साथ लोगों ने किया जाम

    जिले में गुरुवार को मुफस्सिल थाने के भरौलिया में ट्रैक्टर ने 50 वर्षीय बेलास साह को कुचल दिया. उसकी मौत घटना स्थल पर हो गयी. घटना से नाराज ग्रामीणों ने बांस-बल्ला लगा शव को सड़क पर रख मोतिहारी-ढाका पथ को जाम कर दिया. सड़क जाम के कारण ढाका कोर्ट से कैदियों को लेकर मोतिहारी

  • उधार मछली नहीं देने पर दुकानदार को घायल कर की लूटपाट

    डुमरियाघाट थाने के रामपुर खजुरिया चौक पर उधार मछली नहीं देने पर रमेश कुमार को धारदार हथियार से मार घायल कर दिया गया. उसका इलाज सदर अस्पताल मे चल रहा है. घटना

  • दहेज में बाइक नहीं मिलने पर विवाहिता की गला दबा हत्या

    थाना क्षेत्र के छोटका महुआही मुर्शिदाबाद गांव में बुधवार की रात दहेज में बाइक नहीं मिलने को लेकर ससुरालवालों ने एक 25 वर्षीय विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए मृतका की सौतेली सास व देवरानी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • रिटायर्ड कार्यपालक अभियंता के 88 लाख के सात प्लॉट जब्त

    मोतिहारी/सिकरहना : आय से अधिक संपत्ति मामले में पटना से आयी इडी की टीम ने मंगलवार की शाम पीएचइडी के रिटायर्ड कार्यपालक अभियंता रामाधार राम की करीब 88 लाख की अचल संपत्ति को जब्त की है. जानकारी के अनुसार इओयू ने 18 जून, 2013 को भ्रष्टाचार व अन्य आरोपों के तहत उन पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उस समय वह सीवान में पदस्थापित थे.

  • सेवानिवृत्त इंजीनियर का 88 लाख का भूखंड जब्त

    आय से अधिक संपत्ति मामले में पटना से आयी प्रवर्तन निदेशालय की टीम ने मंगलवार की शाम सेवानिवृत्त पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता रामाधार राम की करीब 88 लाख की अचल संपत्ति को जब्त की है. जानकारी के अनुसार ईओयू ने 18 जून, 2013 को भ्रष्टाचार व अन्य आरोपों के तहत श्री राम पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उस समय वे सीवान में पदस्थापित थे.

  • नगर परिषद कर्मी गये हड़ताल पर

    नगर परिषद मोतिहारी के कर्मचारी एक बार फिर से कार्यालय का काम छोड़ हड़ताल पर हैं. वे अपनी जिद पर अड़े हुए हैं और मांगें पूरी होने तक आंदोलन पर रहने की बात कर रहे हैं. मंगलवार को सभी कर्मी संपूर्ण कार्यों से अपने को अलग रखे और दिन भर कार्यालय में डटे रहे. कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ नारेबाजी करते र

  • दो दुकानों का ताला काट लाखों की संपत्ति की चोरी

    गोविंदगंज थाना क्षेत्र के पीपरा सेंटर चौक पर सोमवार की रात चोरों ने दो दुकानों का ताला काटकर नकद सहित दो लाख के सामान की चोरी कर ली. चोरों ने ओम साईं राम इलेक्ट्रॉनिक हाउस व आदित्य पान भंडार व हार्डवेयर दुकान का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया. इलेक्ट्रॉनिक हाउस के प्रोपराइटर विकास प्रसाद कुशवाहा ने बताया कि सोमवार की रात्रि दुकान बंद कर घर चले गये.

  • 200 करोड़ रुपये भेजा गया सुपौल

    करीब 15 वर्ष पूर्व तत्कालीन प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी द्वारा हाजीपुर-सुगौली रेललाइन के शिलान्यास के बाद जमीन अधिग्रहण प्रक्रिया में विलंब के कारण 200 करोड़ की राशि सुपौल

  • महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर बिहार में हफ्तेभर चलेगा समारोह

    मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले का प्रशासन महात्मा गांधी की 150वीं जयंती बड़े ही धूमधाम से मनायेगा. बुधवार से शुरू हो रहे कार्यक्रम हफ्तेभर चलेंगे, इनका समापन गांधी जयंती पर होगा. गांधी जयंती के दिन ही जिले का गठन हुआ था. एक सदी पहले गांधी ने पहले आंदोलन की शुरुआत यहीं से की थी.

  • बैंक कर्मियों ने किया प्रदर्शन

    बैंकों के विलय के खिलाफ और शीघ्र वेतन समझौते की मुख्य मांगों को लेकर बैंक कर्मियों ने सोमवार शाम प्रदर्शन किया. प्रदर्शन का नेतृत्व ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन, ऑल इंडिया बैंक आॅफिसर्स एसोसिएशन, इंडियन नेशनल बैंक आॅफिसर्स कांग्रेस तथा नेशनल आॅर्गेनाइजेशन ऑफ बैंक आॅफिसर्स के अधिकारियों ने संयुक्त रूप से किया.

  • गार्ड की नौकरी दिलवाने का झांसा देकर डेढ़ लाख की ठगी, प्राथमिकी

    पश्चिमी चंपारण के साठी निवासी मो. मनसफ अंसारी से बैंक में गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर डेढ़ लाख रुपये ठग लिया गया. इस संबंध में मनसफ ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें जिला सैनिक कल्याण कार्यालय के क्लर्क मनोज कुमार झा को आरोपित किया है.

  • तीन पियक्कड़ गिरफ्तार, गये जेल

    अलग-अलग जगहों पर रविवार की शाम पुलिस ने छापेमारी कर शराब के नशे में तीन पियक्कड़ों को गिरफ्तार कर मेडिकल जांच के बाद सोमवार को न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

  • 560 लीटर केरोसिन जब्त, तस्कर फरार

    लखौरा पुलिस ने लक्ष्मीपुर साव टोला में छापेमारी कर तस्करी के लिए रखे गये 560 लीटर केरोसिन जब्त किया है. छापेमारी के दौरान केरोसिन तस्कर राजेश कुमार भागने में सफल रहा. इसको लेकर राजेश के खिलाफ लखौरा थाना में प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • छतौनी में दिखेगा कोलकाता का बिरला मंदिर

    शहर में बेहतर पूजा पंडाल बनाने की होड़ मची हुई है. वैसे में छतौनी दुर्गा पूजा समिति भी पीछे नहीं है. प्रत्येक साल बेहतर पूजा का आयोजन, बेहतर पंडाल, बेहतर साज-सज्जा भक्तों को अपनी ओर आकर्षित करती है. इस बार पूजा समिति अपने 29वें वर्ष में प्रवेश कर रही है. यहां 1990 से पूजा शुरू हुआ था.

  • मां ने रखा था जीवितपुत्रिका व्रत, डूबने से दो बेटों की मौत

    मधुबन (पूचं) : राजेपुर थाने की भुड़कुड़वा पंचायत के गालिमपुर मन में स्नान करने गये तीन भाई-बहनों में से दो भाइयों की डूबने से मौत हो गयी.

  • हीरा यादव हत्याकांड में तीन बदमाश धराये, हथियार बरामद

    रघुनाथपुर के लक्ष्मीपुर गदरिया में हीरा यादव की हत्या शराब तस्करी के विवाद में हुई थी. पुलिस ने मामले में तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से हत्या में प्रयुक्त देसी पिस्टल, दो बाइक व दो कारतूस बरामद किया है. एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत के दौरान बताया कि हीरा यादव पहले शराब की तस्करी करता था. शराब तस्करी में पैसे की लेनदेन को लेकर पार्टनरों से उसका विवाद चल रहा था.

  • सेंट्रल जेल मोतिहारी के सजायवार कैदी की मौत

    सेंट्रल जेल मोतिहारी के सजायवार कैदी दफदार मियां (70) की मौत हो गयी. वह पश्चिमी चंपारण के मानपुर थाने के पुरैनिया का रहने वाला था. वह बीमार चल रहा था. सात सितंबर को जेल प्रशासन ने सदर में भर्ती कराया था. शनिवार की दोपहर उसकी मौत हो गयी. पुत्र इजहारूल अंसारी ने बताया कि वर्ष 2009 में गांव में ही जमीन विवाद को लेकर मारपीट हुई थी, जिसमें रघुवर महतो की मौत हो गयी थी.

  • सीएसपी संचालक से 4.50 लाख रुपये की लूट में एक गिरफ्तार

    मुफस्सिल पुलिस ने मधुबनीघाट में सीएसपी संचालक वीरू कुमार से 4.50 लाख की लूट में शामिल अपराधी मनोहर सहनी को गिरफ्तार किया है. उसके पास से पैसा तो नहीं मिला, लेकिन पैसा वाला बैग बरामद हुआ है. गिरफ्तार अपराधी भटहा का रहनेवाला है. उन्होंने घटना में संलिप्तता स्वीकारी है. साथ ही घटना में शामिल बदमाशों के नामों का खुलासा किया है, जिसके आधार पर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है.

  • व्यवसायी हत्याकांड का आरोपित झुन्नू गिरफ्तार

    तुरकौलिया के शंकर सरैया निवासी सुबोध पांडेय हत्याकांड का मुख्य आरोपित झुन्नू पांडेय पकड़ा गया. उसकी गिरफ्तारी शुक्रवार शाम शंकर सरैया के पास से हुई है. वह अपने घर आया था. इस बीच पुलिस को सूचना मिली, जिसके बाद छापेमारी कर उसे गिरफ्तार कर लिया. एसपी उपेंद्र कुमार शर्मा ने बताया कि सुबोध हत्याकांड में अबतक चार लोग जेल जा चुके हैं.

  • रक्सौल : छात्रा को अगवा कर बेचने की साजिश, ममेरा भाई गिरफ्तार

    रक्सौल : शहर के एक स्कूल से गायब नाबालिग छात्रा के मामले का खुलासा हुआ है. पुलिस ने अपहृत छात्रा के ममेरे भाई को गिरफ्तार किया है. साथ ही अपहृता को भी बरामद कर लिया है. अपहृत किशोरी को बेचने की नीयत से ले जाने के दौरान उत्तर प्रदेश-नेपाल बॉर्डर पर सोनौली के पास एसएसबी जवानों ने संदेह पर गाड़ी को रोकी. इसके बाद रक्सौल से अपहृत लड़की को कार से बरामद किया गया.

  • महात्मा गांधी की जयंती पर 150 यूनिट होगा रक्तदान

    गांधी जयंती, लालबहादुर शास्त्री व स्थापना दिवस की तैयारी जिले में जोरों पर है. पूरे कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार कर ली गयी है और अधिकारियों के बीच कार्यों का बंटवारा कर दिया गया है. इस बार कई भव्य कार्यक्रम होंगे और सभी कार्यक्रमों में महात्मा गांधी के संदेशों को पहुंचाया जाएगा.

  • हत्या के बाद बोलेरो से कुचला

    मुर्दाचक गांव के समीप एनएच 28 पर गुरुवार की शाम बोलेरो की चपेट में आने से अधेड़ हरिशंकर राय की मौत का मामला यूटर्न ले लिया है. परिजनों का आरोप है कि उसकी मौत सड़क दुर्घटना में नहीं हुई है, बल्कि हत्या कर बोलेरो से कुचल दिया गया.

  • दहेज की खातिर विवाहिता को गर्म सलाखों से दागा

    ढाका थाने के आजाद चौक मोहल्ले में ससुराल वालों ने दहेज की खातिर तरन्नुम खातून पर गर्म पानी फेंका, उसके बाद गर्म सलाखों से दाग उसे घायल कर दिया. उसके बाद भी उनकी डिमांड पूरी नहीं हुई तो मारपीट कर घर से निकाल दिया. तरन्नुम फिलहाल अपने मायके आदापुर के कलवारी मझरिया में है.

  • सीएसपी संचालक से लूट मामले में गिरफ्तार

    मुफस्सिल थाने के मधुबनीघाट में सीएसपी संचालक वीरन कुमार से 4.50 लाख लूट की घटना में शामिल एक अपराधी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसकी निशानदेही पर अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है.

  • कचरा उठाव व प्रबंधन को खर्च होंगे 38 करोड़

    शहरी क्षेत्र के अलावा गांव तक स्वच्छता अभियान को मूर्तरूप देने के लिए पंचायत स्तर पर कार्य शुरू हो गया है. जिले में 405 पंचायत, 5597 वार्ड और करीब 1300 गांव है, इन गांवों में प्रत्येक घरों को दो डब्बे मिलेंगे. एक में सूखा व दूसरे में गिला कचरा रखने के लिए दो वार्डों पर एक मोटर या हाथ चालित ठेला गाड़ी होगी, जो वार्ड से कचरा उठाव कर निर्धारित स्थान पर डालेगा.

  • ट्रक के पहिये खुले, धक्के से एक की गयी जान, दो जख्मी

    मोतिहारी-ढाका मुख्य पथ पर लालबेगिया बांध के पास गुरुवार दोपहर तेज रफ्तार ट्रक के दो पहिये खुल गये. एक चक्का दरवाजे पर पंपसेट बनवा रहे बिहार मुखिया (35) से जा टकराया, जिससे घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गयी. वही दूसरे चक्के की ठोकर से बाइक सवार दो युवक घायल हो गये. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • भारी मात्रा में शराब बरामद

    पीपरा थाना के मठबनवारी तिवारी टोला से उत्पाद टीम ने ट्रक सहित भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. उत्पाद अधीक्षक अविनाश प्रकाश ने बताया कि तिवारी टोला में छापेमारी की गयी, जहां ट्रक से शराब अनलोड किया जा रहा था. उत्पाद टीम के पहुंचते ही तस्कर पिकअप व बाइक लेकर भागने में सफल रहा.

  • PM मोदी के अमेरिका दौरे से इमरान और पाकिस्तान की बढ़ जायेगी परेशानी : शाहनवाज

    मोतिहारी : भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी अमेरिका के दौरे पर जा रहे हैं. वह 50 हजार प्रवासी भारतीयों को डोनाल्ड ट्रंप के साथ मंच साझा कर संबोधित करेंगे. हर भारतीय के लिए यह गर्व की बात है. लेकिन, पाकिस्तान और इमरान खान के लिए इससे परेशानी होगी. जब पूरी दुनिया भारत के साथ खड़ी है.

  • पिपरा में फाइनेंस कंपनी के मैनेजर से 1.43 लाख की लूट

    थाना क्षेत्र के चकबारा पंचायत के वीरता बाजार समीप बुधवार की शाम अज्ञात अपराधियों ने पिस्टल का भय दिखाकर समस्ता माइक्रो फाइनेंस कंपनी के मैनेजर कपिलेश्वर राय से 1.43 लाख रुपये लूट ली. मैनेजर भटनी देवरिया के दूल्हा छपरा गांव निवासी हैं जो चकिया में कार्यरत हैं.

  • पिस्टल दिखा सीएसपी संचालक से 4.50 लाख रुपये की लूटपाट

    पकड़ीदयाल-मोतिहारी पथ के मधुबनी घाट डायर्वसन रोड के पास अपराधियों ने पिस्टल की नोक पर सीएसपी संचालक को निशाना बनाया और 4.50 लाख रुपये लूट लिया. अपराधी चार की संख्या में दो सफेद रंग की अपाचे पर सवार थे. घटना 16 सितंबर के देर शाम की है. ढ़ेकहां बजार के सीएसपी संचालक वीरू कुमार सोमवार की शाम करीब 4:50 बजे पक

  • तालाब पर खाना ले गये युवक की गला दबा हत्या

    थाना क्षेत्र के बड़का गांव पंचायत के ठिकहा में मंगलवार की रात अपराधियो ने 18 वर्षीय युवक की गला दबाकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान रघुनाथ सहनी के रूप में हुई है. घटना तब घटी जब वह मछली की रखवाली कर रहे मजदूर का खाना देने पोखरा पर गया था. देर रात घर नहीं लौटने से परिवार वाले को लगा की तेज वर्षा के कारण घर नहीं लौटा है.

  • साइबर फ्रॉडों ने उड़ाये 91 हजार रुपये

    नगर थाना के राजाबाजार आईडीबीआई एटीएम बदल कर साइबर फ्रॉडों ने एक व्यक्ति से

  • आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को ले सड़क जाम

    तुरकौलिया के शंकर सरैया में व्यवसायी सुबोध पांडेय की गोली मार हत्या मामले के मुख्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर बिहार नवयुवक सेना ने सोमवार को चांदमारी चौक पर टायर जला सड़क जाम कर दिया. इस दौरान चंपारण रेंज के डीआइजी ललन मोहन प्रसाद व एसपी जयकांत आधे घंटे तक फंसे रहे. प्रदर्शनकारियों का कहना था कि हत्या के पांच दिन बाद भी पुलिस मुख्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर कोई ठोस कार्रवाई नहीं कर रही है. इस कारण पीड़ित परिवार काफी भयभीत हैं.

  • चोरी की बाइक के साथ गिरोह का सदस्य धराया

    छतौनी चौक से चोरी की बाइक के साथ एक बदमाश को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बाइक पर अंकित नंबर की जांच की गयी. पता चला कि बाइक पर अंकित नंबर ऑटो का है. गिरफ्तार बदमाश पीपराकोठी थाने के वाटगंज बेला का पिंटू कुमार है. छतौनी इंस्पेक्टर मुकेशचंद्र कुंवर ने बताया कि सूचना मिली थी कि एक युवक छतौनी चौक पर बाइक के साथ खड़ा है.

  • अपराध की योजना बनाते तीन बदमाश गिरफ्तार

    स्टेशन-जानपुल रोड में बजाज बाइक शोरूम के मैनेजर सुनील कुमार से 2.80 लाख की लूट में फरार बदमाश उपेंद्र कुमार अपने दो सहयोगियों के साथ पकड़ा गया. तीनों बदमाश नगर परिषद कार्यालय के पीछे वाली गली में अपराध की योजना बना रहे थे. लोगों ने शक के आधार पर तीनों को पकड़ लिया. सैकड़ों की भीड़ जमा हो गयी.

  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

    दहेज में बाइक नहीं देने पर ससुरालवालों ने एक नवविवाहिता की गला दबा का हत्या कर दी गयी. घटना नवादा पंचायत के महादलित बस्ती की है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने सोमवार को शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है. इस संबंध में विवाहिता की मां सुगंधी देवी ने पति, सास, ससुर सहित ससुराल के सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • महिला से मांगा दस लाख रुपये

    मुफस्सिल थाने के सेमरा निवासी निर्माला देवी से दस लाख की रंगदारी मांगी गयी है. इस संबंध में उन्होंने प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें ग्रामीण शंभुशरण पासवान को आरोपित किया है.

  • पूर्वी चंपारण : तालाब में डूबने से तीन बहनों की मौत

    छौड़ादानो (पूर्वी चंपारण) : एकडरी गांव में रविवार की सुबह तीन सगी बहनों की मौत तालाब में डूबने से हो गयी. परिजनों का कहना है कि तीनों बच्चियां अपनी मां के साथ स्नान करने के लिए तालाब में गयी थीं. सुबह तीनों बहनों का शव तालाब में तैरता देखा गया. बच्चियों की पहचान एकडरी गांव निवासी गौरीशंकर प्रसाद यादव की आठ वर्षीया पुत्री निशा कुमारी, पांच वर्षीया रोशनी कुमारी व तीन वर्षीया अर्चना कुमारी के रूप में की गयी है. वहीं, गौरी शंकर की पत्नी 29 वर्षीया ललिता देवी का अब तक पता नहीं चल सका है. तालाब के किनारे महिला के कपड़े पाये गये हैं.

  • तीन बच्चों संग तालाब में कूदी मां, तीनों बच्चों की मौत, महिला लापता

    मोतिहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिला के छौरादाना थाना क्षेत्र में रविवार सुबह एक महिला अपने तीन बच्चों को लेकर तालाब में कूद गयी. घटना में तीनों बच्चों की डूबने से मौत हो गयी, जबकि महिला अभी भी लापता है. छौरादाना थाना अध्यक्ष प्रभाकर पाठक ने बताया कि घटना थानाक्षेत्र के एकदारी गांव की है. मृतकों की पहचान गौरीशंकर यादव की बेटियों नीता कुमारी (8), रौशनी कुमारी (5) और अर्चना कुमारी (3) के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि गोताखोरों की मदद से महिला की तलाश जारी है.

  • 1111 मामलों का 38 करोड़ में हुआ सेटलमेंट

    लोक अदालत आपकी अदालत है. इस अदालत में कोई पक्ष की हार नहीं होती. साथ ही समाज में भाईचारा कायम रहती है. इसका भरपूर लाभ उठाएं तथा बिना कोर्ट फी के मुकदमा का निबटारा कराकर अपने घर जाएं. उक्त बातें शनिवार को व्यवहार न्यायालय परिसर स्थित एडीआर भवन में आयोजित राष्ट्रीय लोक अदालत के उद्घाटन के दौरान जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला जज कृष्ण शंकर सिंह सैंगर ने पक्षकारों को संबोधित करते हुए कही.

  • घर से सदस्यों को मारपीट कर एक लाख रुपये लूटा

    पताही थाना के डुमरी बैजू गांव में शशिभूषण मिश्र नामक एक व्यक्ति के साथ मारपीट की गयी. बचाने आयी पत्नी और पुत्र को भी मारपीट कर आभूषण छीन घर में घुस एक लाख से अधिक की संपत्ति लूट ली. घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • बाइक चोर गिरोह का सदस्य गिरफ्तार, जेल

    मुफस्सिल थाना पुलिस ने बाइक चोर गिरोह के सक्रिय सदस्य को गिरफ्तार किया है. चोर मुजफ्फरपुर जिला के कुढ़नी थाना के धज्जन क्षतिया गांव का रंजन कुमार है, जिसे शनिवार को पूछताछ के बाद न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है. मामले में मुफस्सिल थाना के जमादार निर्मल उरांव ने उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • पूचं : बंधन बैंक से 11 लाख की लूट

    चकिया (पूचं) : शहर के बीच बाजार साहेबगंज रोड स्थित बंधन बैंक से शुक्रवार की दोपहर अपराधियों ने हथियार के बल पर 11 लाख रुपये लूट लिये. इसके बाद अपराधी साहेबगंज रोड की ओर भाग गये़ चार की संख्या में आये अपराधियों ने पहले बैंक के मेन गेट पर पहरा दे रहे गार्ड मोहम्मद हाशिम को पकड़ लिया और कनपटी पर रिवॉल्वर सटा उसकी सर्विसगन छीनकर तोड़ दी़ इसके बाद गार्ड के साथ बैंक परिसर में घुसे और सभी को अपने कब्जे में ले लिया़ कैश काउंटर में रखे करीब 11 लाख रुपये लूट लिये.

  • स्वर्ण व्यवसायी से आठ लाख रुपये की लूट, एक गिरफ्तार

    एनएच-28 स्थित चंडी माई स्थान के समीप शुक्रवार को सुबह वाहन चेकिंग के नाम पर पांच अपराधियों ने एक स्वर्ण व्यवसायी से आठ लाख रुपये से अधिक की संपत्ति लूट ली. भागने के दौरान एक अपराधी को ग्रामीणों ने पकड़ पुलिस के हवाले कर दिया. पकड़ा गया अपराधी रंजन कुमार मुजफ्फरपुर जिले के कुढ़नी थाने काे साजयतिया गांव का बताया जाता है.

  • यात्री को नशा खिला कर लूटा

    रेल डीएसपी जितेंद्र कुमार सिंह ने शुक्रवार को बापूधाम मोतिहारी पहुंच नशाखुरानी के शिकार सिकंदर से पूछताछ की. इस दौरान डीएसपी ने पीड़ित सिकंदर का बयान लिया है. घटना मुजफ्फरपुर रेल थाना क्षेत्र होने को लेकर डीएसपी ने कहा कि मामले को लेकर संबंधित थाना को केस स्थानांतरित कर दिया जायेगा.

  • अपराधियों के लिए सेफजोन बना पशुपतिनाथ-मलाही रोड

    अपराधियों के लिए पशुपतिनाथ से मलाही जाने वाली सड़क में पीपरा चौक से लेकर पुरंदरपुर पोखर तक सेफजोन बन गया है. आयेदिन शाम होते ही अपराधी लूट की घटना को अंजाम देकर फरार हो जाते हैं. बार-बार लूट की घटना होने से शाम होते ही व्यवसायी से लेकर आम आदमी बाजार से घर जाने में कतराने लगे हैं.

  • पूर्वी चंपारण : बंधन बैंक से अपराधियों ने लूटे 11 लाख रुपये, बैंक में घुसते ही कहा- '...डरे नहीं, हम बैंक लूटने आये हैं'

    मोतिहारी : पूर्वी चंपारण के चकिया बाजार स्थित साहेबगंज रोड स्थित दो मंजिले भवन पर अपराधियों ने बंधन बैंक से 20 लाख रुपये लूट फरार हो गये. घटना शुक्रवार दोपहर की है. लूट की घटना को करीब चार अपराधियों द्वारा अंजाम दिये जाने की बात सामने आ रही है.

  • मोतिहारी :पटना के बिल्डर से मांगी 50 लाख की रंगदारी, एक धराया

    मोतिहारी : पटना के बिल्डर से मोतिहारी के अपराधियों ने 50 लाख की रंगदारी मांगी है. बिल्डर सुनील कुमार के मोबाइल पर मैसेज भेज अपराधियों ने रंगदारी मांगते हुए जान से मारने की धमकी दी है.

  • बिल्डर से 50 लाख की रंगदारी मामले में धराया

    पटना के बिल्डर से मोतिहारी के अपराधियों ने 50 लाख की रंगदारी मांगी है. बिल्डर सुनील कुमार के मोबाइल पर मैसेज भेज अपराधियों ने रंगदारी मांगते हुए जान से मारने की धमकी दी है. अपराधियों ने पैसा पहले छतौनी चौक पर लेकर आने को कहा, उसके बाद बिल्डर को चिरैया में बुलाया. बिल्डर सुनील पटना अगमकुंआ छोटी पहाड़ी के रहनेवाले हैं. महेंद्र लेन अपार्टमेंट फ्लैट नंबर 401 में उनका परिवार रहता है. सुनील बिल्डर के साथ ही सरकारी कर्मी है.

  • गैंगवार : साथी को घर से बुला कर मारी गोली, हालत गंभीर

    पिपराकोठी के कुड़िया रेलवे गुमटी के समीप अपराधियों ने अपने साथी पंकज सिंह को घर से बुला गोली मार दी. गोली उसके दोनों हाथ के हथेली व गर्दन पर लगी है. गंभीर हालत में उसे शहर के एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है.

  • दो लाख नहीं देने पर भाभी के मोबाइल पर भेजा अश्लील मैसेज

    शहर के श्रीकृष्ण नगर की एक महिला के मोबाइल पर अश्लील मैसेज भेज उसे परेशान किया जा रहा है. इसको लेकर महिला ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें देवर रजनीश कुमार, उसकी पत्नी प्रतिभा देवी के अलावा शांति देवी को आरोपित किया है. पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया है कि काम करने के लिए देवर ने दो लाख रुपये पति से मांगा.

  • मंत्री से की शिकायत तो कर दिया रेफर, मौत

    चमकी बुखार से पीड़ित बच्ची के इलाज में काताही होता देख परिजन से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को फोन की शिकायत कर दिया. शिकायत के बाद राउंड करने के लिए डॉक्टर तो आये लेकिन हालत गंभीर देख बच्ची को पटना रेफर कर दिया. सरकारी एंबुलेंस से पटना जाने के दौरान रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी. फिर परिजन उसे एंबुलेंस से वापस एसकेएमसीएच आये गये.

  • अधिवक्ता से मांगी दस लाख रंगदारी, मारपीट

    मुफस्सिल थाने के नंदपुर गांव में दरवाजे पर चढ़ रणधीर कुमार व उनकी पत्नी के साथ मारपीट की गयी. हमलावरों ने पहले अधिवक्ता के कनपट्टी पर पिस्टल सटा जान मारने की धमकी देते हुए दस लाख की रंगदारी मांगी. विरोध करने पर मारपीट कर जख्मी कर दिया.

  • मॉब लिंचिंग : बच्चा चोरी के शक पर डॉक्टर को पीटा, दिल्ली में करते हैं प्रैक्टिस

    मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी में छतौनी थाने के बड़ाबरियापुर दुर्गा चौक के पास बच्चा चोर के संदेह पर लोगों ने एक डॉक्टर को पकड़ पीट दिया. डॉक्टर नागेंद्र कुमार यादव गोपालगंज के स्थायी निवासी हैं. दिल्ली में प्रैक्टिस करते हैं. डॉक्टर को स्थानीय कुछ युवक भीड़ के बीच से निकाल थाना लेकर पहुंचे.

  • मोतिहारी : मांगी ला हम वरदान हे गंगा मैया

    मुजफ्फरपुर/मोतिहारी : अनंत चतुर्दशी के अवसर पर लखौरा शिव मंदिर परिसर में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. उद्घाटन कला एवं संस्कृति मंत्री प्रमोद कुमार, विधान पार्षद बबलू गुप्ता और सत्येंद्र प्रसाद सिंह ने किया. प्रसिद्ध लोक गायिका नीतू कुमारी नवगीत ने अपनी सुमधुर आवाज में एक के बाद एक कई बेहतरीन प्रस्तुतियां देकर कांवरियां भक्तों का मन मोहा. प्रारंभ में उन्होंने गणेश भगवान की आराधना करते हुए मंगल के दाता भगवन बिगड़ी बनाई जी गौरी के ललना हमरा अंगना में आई जी गीत प्रस्तुत किया.

  • व्यवसायी की गोली मारकर हत्या

    थाना क्षेत्र के शंकर सरैया कस्बा टोला में जमीन विवाद को लेकर ग्रिल व्यवसायी सुबोध पांडेय की गोली मार कर हत्या कर दी गयी. घटना के दौरान उसकी पत्नी वीणा देवी को भी गोली लगी है. उनका इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. घटना बुधवार सुबह करीब छह बजे की है. घटना के बाद मृतक के परिजनों ने आरोपितों के घर को चारों तरफ से घेर लिया.

  • इन्वर्टर व अालमीरा खरीद में 10 लाख की गड़बड़ी

    घपले-घोटालों के लिए सुर्खियों में रहनेवाला सदर अस्पताल टैब घोटाले के बाद फिर इन्वर्टर व आलमीरा खरीद घोटाले को ले सुर्खियों में है. गड़बड़ी यह है कि आलमीरा और इन्वर्टर का खरीद बगैर कोटेशन का हुआ और बगैर आदेश के 10 लाख का भुगतान कर दिया गया.

  • कांवरिया को अज्ञात वाहन ने कुचला, मौत

    पताही के बेलवाघाट से जलभर डाकबम की टोली में अरेराज जा रहे धनश्याम पाठक को अज्ञात वाहन ने कुचल दिया. गंभीर स्थिति में उसे मणी हॉस्पीटल में भर्ती कराया गया,जहां बुधवार की सुबह उसकी मौत हो गयी. हादसा मुफस्सिल थाने के भरौलिया पुल के पास मंगलवार रात की बतायी जा रही है. मृतक संग्रामपुर थाने के नौतन गांव का रहने वाला था.

  • जच्चा-बच्चा की मौत पर अस्पताल में किया हंगामा

    पीएचस में ड्यूटी पर तैनात डॉक्टर और एएनएम की लापरवाही से इलाजरत जच्चा-बच्चा की मौत हो गयी. घटना मंगलवार देर रात्रि की है. मृतका के परिजनों ने डॉक्टर और एएनएम पर मरीज के साथ मारपीट करने का आरोप लगाया है. मृतका किरण कुमारी(32) थाना क्षेत्र के कोलासी निवासी राम अयोध्या साह की पत्नी है.

  • विधिज्ञ संघ के उपाध्यक्ष पर जानलेवा हमला

    अनुमंडल व्यवहार न्यायालय के विधिज्ञ संघ के उपाध्यक्ष कुंजेश कुमार सिंह पर अपराधियों ने मंगलवार को जानलेवा हमला किया. कुंजेश दरवाजे पर बैठे थे. इस दौरान दो बाइक सवार चार अपराधी अत्याधुनिक हथियार से लैस होकर दरवाजे पर पहुंचे. कुंजेश से उनका नाम पूछ हत्या की नियत से उनपर गोली चलायी. संयोग से गोली कीच कर गयी.

  • शिक्षिका के घर का ताला तोड़ चार लाख की संपत्ति की चोरी

    मुफस्सिल थाने के मलकौनिया गांव में शिक्षिका उर्मिला देवी के घर का ताला तोड़ चोरों ने नकद व आभूषण सहित करीब चार लाख की संपत्ति चोरी कर ली.

  • अभिषेक पर हमला मामले में मुखिया पुत्र समेत सात पर केस

    जमानत पर घर आए देल्हो के अभिषेक सिंह पर रविवार की रात हुए जानलेवा हमला मामले में मुखिया पुत्र विनय राय समेत गांव की ही सात लोगों पर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. प्राथमिकी हमले में घायल अभिषेक के फर्द बयान पर हुआ है. थानाध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि फर्द बयान में अभिषेक सिंह ने कहा है कि वह रविवार की शाम गांव के ही जोगी सिंह के दरवाजे पर टहल रहा था.

  • अलग-अलग जगहों पर डूबने से तीन की हुई मौत

    अलग-अलग गावों में डूबने से दो बच्चे की मौत हो गयी. पूर्वी सरेया पंचायत के खाप टोला चौर स्थित पोखर में डूबने से सतन यादव का पुत्र अर्जुन कुमार (11) की मौत हो गयी. वहीं, परसौनी पंचायत के भाजा छापर निवासी दिलीप महतो का पुत्र बड़कू महतो (10) की मौत नदी में डूबने से हो गयी.

  • बिहार पुलिस की गांधीगीरी, हेलमेट व बीमा के बिना चलने पर भी चालान काटने की जगह दे रही गलती सुधारने का मौका

    मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी शहर में बिना हेलमेट या बीमा नवीनीकरण के चलने वाले मोटरसाइकिल सवारों के साथ पुलिस का अनोखा व्यवहार सामने आया है. दरअसल, बिना हेलमेट चलने वालों या जिनका बीमा खत्म हो चुका है, उनका चालान काटने की जगह पुलिस उन्हें अपनी गलती सुधारने का मौका दे रही है. इसके लिए पुलिस ने जांच चौकियों पर ही व्यवस्था की है, ताकि सवारी तुरंत हेलमेट खरीद सकें और वाहन बीमा का नवीनीकरण करा सकें.

  • बच्चा चोरी के आरोप में युवक को पोल से बांध पीटा

    मधुबनी गांव में घुम रहे एक युवक को बच्चा चोरी के आरोप में ग्रामीणों ने पकड़ कर पोल से बांध जमकर धुनाई कर दी. पिटाई से युवक बुरी तरह जख्मी हो गया. जख्मी युवक चैनपुर ढाका का निवासी है.

  • सीसीटीवी कैमरे से होगी ओपीडी की निगहबानी

    सदर अस्पताल में ओपीडी व मरीजों के रूम में भी सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं. कुछ कैमरा खराब था, जिसे दुरुस्त किया गया है. सोमवार से 24 सीसीटीवी कैमरा काम करना शुरू कर दिया है. बंद मोटर व चापाकल को चालू कर सभी वार्डों में बिजली व पंखा को दुरुस्त किया गया है. अस्पताल प्रबंधक विजय झा ने बताया कि 30 सितंबर 2019 तक सदर

  • दहेज के लिए ससुरालियों ने विवाहिता को मार डाला

    पिपराकोठी थाना अंतर्गत डुमरा गांव में ससुराल वालों ने दहेज के लिए रूपा कुमारी की हत्या कर दी. उसके शरीर के कई हिस्सों में काले दाग के निशान हैं. इससे स्पष्ट होता है कि रूपा को पहले बेरहमी से पीटा गया गया है, उसके बाद गला दबा उसकी हत्या की गयी है. घटना की सूचना पर पुलिस ने पहुंच शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • जेल से छूटे शातिर अभिषेक और उसके साथी पर जानलेवा हमला

    कई मामलों में संलिप्त शातिर अभिषेक सिंह के जेल से छूटने के बाद रविवार की देर रात गांव देल्हो में कुछ लोगों ने हमला कर दिया, जिसमें देल्हो के चंद्रकेत सिंह का पुत्र अभिषेक सिंह व उसका चालक शिवहर जिले के श्यामपुर भटहां गांव के रामएकबाल पटेल का पुत्र निरंजन पटेल जख्मी हो गये. दोनों को काफी चोटें आयीं है. अभिषेक का सिर फूट गया है.

  • ट्रक की ठोकर लगने से बाइक सवार दंपती घायल, भर्ती

    छतौनी थाना अंतर्गत बड़ाबरियापुर दुर्गा चौक के पास ट्रक के लापरवाह चालक ने बाइक सवार दंपती को ठोकर मार दी. हादसे में दंपती घायल हो गये. स्थानीय लोगों ने दोनों को इलाज के लिए निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया.

  • अधेड़ पर दबिला से हमला इलाज के दौरान गयी जान

    राजेपुर थाना के इसमाइलपुर गांव में चंदा के विवाद में हरेगन सहनी (56) पर दबिला से हमला किया गया. वहीं उसके पुत्र अखिलेश सहनी के सिने में चाकू घोंप जख्मी कर दिया गया.

  • बाइक चोर का सरगना धराया

    थाना क्षेत्र स्थित शिवम टाॅकिज के पास बाइक चोरी के लिए जमा हो रहे अपराधियों की सूचना पर पुलिस ने शुक्रवार की देर शाम अंतरजिला बाइक चोर गिरोह के सरगना लखी सहनी ऊर्फ लखिया को गिरफ्तार कर लिया. वह पीपरा थाने के भेरखिया निवासी तिलक सहनी का पुत्र है. वहीं उसके अन्य साथी भागने में सफल रहा.

  • बच्चा चोर समझ अधेड़ को पीटा

    शहर के बलुआ चौक पर शनिवार की सुबह एक अधेड़ को लोगों की भीड़ ने बच्चा चोर के संदेह पर पकड़ लिया. उसकी जमकर धुनाई की. सैकड़ों लोगों की भीड़ उसे मौत के घाट उतारने पर आतुर थी. भीड़ में शामिल कुछ लोगों ने अधेड़ को एक कमरे में बंद कर दिया.

  • पूचं : मोतिहारी में बच्चाचोर के संदेह में युवक को पीटकर मार डाला

    मोतिहारी (पूचं) : पिपरा थाना क्षेत्र के बंजरिया मुसहर टोली में बच्चा चोर के संदेह में ग्रामीणों ने एक युवक को पीट-पीट कर मार डाला. घटना शुक्रवार दोपहर एक बजे की है.

  • सड़क हादसे में दो की गयी जान, जाम

    राजमार्ग-28, मदर डेयरी प्लांट के समीप दो अलग-अलग सड़क हादसे में एक महिला सहित दो की मौत हो गयी. वहीं दो गंभीर रूप से घायल हो गये. सूचना पर पहुंची पुलिस ने घायलों को सदर अस्पताल मोतिहारी पहुंचाया, जहां एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि महिला की मौत इलाज के दौरान हो गई.

  • दो गुटों में हिंसक झड़प चार घायल, प्राथमिकी

    शहर के राजा बाजार पश्चिमी गोपालपुर मोहल्ले में गुरुवार की शाम दो गुटों के बीच हिंसक झड़प में चार लोग घायल हो गये. घटना को लेकर दोनों गुटों ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. अमित कुमार सिंह ने पुलिस को बताया है कि दरवाजे पर बैठा था. इस दौरान दिनेश कुमार सिंह, दिवाकर कुमार सिंह, प्रभाकर कुमा

  • पैसा छीन वृद्ध का हाथ पैर बांध ऑटो से फेंका

    भिसवा सरेह में एक वृद्ध को रस्सी से बांध कर रुपया छीननेवाले लुटेरा गिरोह के पांच सदस्यों ने ग्रामीणों ने पकड़ कर धुनाई कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने पांचों को हिरासत में लेकर मेडिकल करा थाने ले आयी. मामले को लेकर पीड़ित जयमंगल यादव ने थाने में आवेदन देकर बताया कि बैंक ऑफ इंडिया छपरा बहास शाखा से 30 हजार रुपया निकासी कर घर लौट रहा था.

  • शादी का झांसा देकर युवती का यौन शोषण

    युवती को शादी का झांसा देकर दो माह तक यौन शोषण करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में युवती ने घोड़ासहन थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामले में पुलिस ने युवक को गिरफ्तार कर लिया है. युवक घोड़ासहन बाजार का फिरोज आलम बताया जाता है.

  • बच्चा चोरी के आरोप में महिला सहित तीन को पीटा

    मुफस्सिल थाने के पतौरा लाला टोला में महिला सहित तीन लोग मॉब लिंचिंग के शिकार हो गये. ग्रामीणों ने तीनों को बच्चा चोरी के आरोप में पकड़ जमकर धुनाई कर दी. सूचना पर थानाध्यक्ष अभिनव कुमार दुबे दलबल के साथ पहुंचे. तीनों को भीड़ से बचा कर इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.

  • मारपीट में घायल की इलाज के दौरान हुई मौत, तीन गिरफ्तार

    थाना क्षेत्र के सिसहनी-अजगरवा पंचायत में रास्ते को लेकर हुई मारपीट में घायल मंगल सिंह की गुरुवार को अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. मंगल सिंह के सिर में गंभीर चोट लगी थी. इस संबंध में मंगल के भतीजा नवलेश सिंह ने थाने में आवेदन दिया है. इसमें चार लोगों को आरोपित किया है.

  • आशिक को ग्रामीणों ने खदेड़ा भागते समय कुएं में गिरा, मौत

    थाना क्षेत्र के एक गांव में प्रेमिका से मिलने गये एक युवक को ग्रामीणों ने देख लिया. ग्रामीणों ने पकड़ने के लिए उसे खदेड़ा तो वह जान बचाकर भागा. भागने के दौरान युवक कुआं में गिर पड़ा, जिससे उसकी मौत हो गयी. घटना बुधवार रात की है. युवक कढान पंचायत के वार्ड नंबर आठ का सत्येंद्र राम उर्फ छेदिया था.

  • दो घरों से चार लाख की संपत्ति की चोरी

    चोरमा के रामजी राय व जितेंद्र यादव के घर से बुधवार की रात चोरों ने करीब चार लाख की संपत्ति चोरी कर ली. पीड़ित रामजी राय ने बताया चोरों ने पेटी से सामान निकालकर धान के खेत में फेंक दिया.

  • रक्सौल में ई-रिक्शा चालक को मारी गोली

    शहर में बुधवार को अपराधियों ने दिनदहाड़े ई-रिक्शा चालक के मुंह में दो गोली मार दी. घटना के बाद अपराधी आराम से मौके से फरार हो गये. घटना रेलवे स्टेशन रोड परेउवा डाला व रेलवे स्कूल के समीप सुबह 10 बजे की है. घायल ई-रिक्शा चालक कौड़िहार भगवानपुर निवासी शिवजी साह के पुत्र सुनील कुमार को एक निजी अस्प

  • कहां गुम हो गयी नप की जमीन, 311 की जगह बची है सिर्फ छह एकड़

    कभी सैकड़ों एकड़ जमीन का मालिक रही नगरपालिका (अब नगर परिषद) के पास अब कुछ ही एकड़ जमीन बची है. सरकारी व गैरसरकारी जमीन पर कब्जे की होड़ में नप की जमीन सिकुड़ रही है. मोतिहारी नगरपालिका का गठन 1879 में हुआ था. उस समय नगरपालिका के पास करीब 310 एकड़ जमीन थी.

  • 7416 बोतल शराब सहित ट्रक व टाटा सफारी जब्त, दो गिरफ्तार

    सेमरा के कौवाहां समीप से उत्पाद टीम ने शराब लदे ट्रक जब्त की है. छापेमारी दल की भनक पर तस्कर पिकअप लेकर भागने में सफल रहे. मौके से ट्रक पर लदे सात हजार दो सौ 96 बोतल विदेशी शराब जब्त की गयी. जब्त ट्रक यूपी नंबर की है. जिससे कौवाहां समीप मेन रोड से बेलवा जानेवाली पथ में खड़ी कर पिकअप पर अनलोडिंग किया जा रहा था.

  • भारत को बच्चों के अधिकार का ज्ञान नहीं दे पाकिस्तान : जायसवाल

    श्रीलंका के कोलंबों में आयोजित साउथ एशिया देशों के सांसद सेमिनार में बेतिया सांसद डॉ. संजय जायसवाल ने बच्चों के अधिकार विषय पर पाकिस्तान को करारा जवाब दिया है. सेमिनार में पाकिस्तानी प्रतिनिधि मंडल द्वारा उठाये गये कश्मीर में बच्चों के अधिकारों के हनन मुद्दा का भारतीय प्रतिनिधिमंडल के नेतृत्व करते सांसद डॉ. जायसवाल ने कड़ा विरोध किया.

  • पूचं : सनके हाथी से जान बचा भागते समय बोलेरो के नीचे आया महावत, मौत

    कोटवा (पूचं) : थाना क्षेत्र के एनएच 28 पर कोटवा वृतिटोला गांव के पास पिपराकोठी से कोटवा आ रहा हाथी अचानक भड़क गया और महावत की ओर लपका़ सनके हाथी से बचने के लिए महावत एनएच के दूसरी तरफ भागा. इसी दौरान विपरीत दिशा से आ रहे बोलेरो की चपेट में आ गया.

  • नशे में धुत चाचा ने भतीजी के सिर पर लाठी से मारा, मौत

    थाना क्षेत्र के चितहां गांव में सोमवार संध्या आपसी विवाद को लेकर हुए मारपीट में शराब के नशे में धुत्त चाचा ने भतीजी को लाठी से पीटकर मौत के घाट उतार दिया. ग्रामीण के अनुसार गांव के ही रमेश मांझी व चानी मां

  • रिटायर्ड सरकारी कर्मी से 65 हजार रुपये झपटा

    दिनदहाड़े झपटमारों ने मंगलवार की शाम चार बजे एक रिटायर्ड सरकारी कर्मी से 65 हजार रुपये झपट कर भाग निकला. घटना मोतिहारी- तुरकौलिया रोड में बौद्धी माई स्थान के समीप की है. सूत्रों के मुताबिक हरसिद्धि थानाक्षेत्र के भादा गांव निवासी सुरेंद्र तिवारी नामक व्यक्ति शहर के यूनाइटेड बैंक से 65 हजार रुपए निकालकर अपने बा

  • एमएलसी के होटल में शॉट सर्किट से लगी आग

    शहर के जानपुल स्थित आवासीय होटल अम्बर में मंगलवार की सुबह शॉट सर्किट से आग लग गयी. आग लगने से लाखों की सम्पत्ति का नुकसान बताया जा रहा है. उक्त होटल एमएलसी सह भाजपा नेता राजेश कुमार उर्फ बबलु गुपता की है. बताया जाता है कि सुबह में शॉट सर्किल से आग लग गयी.

  • बकरी चोरी के आरोप में युवक को बांध कर पीटा

    संग्रामपुर थाना क्षेत्र के भटवलिया गांव में एक युवक मॉब लिंचिंग का शिकार हो गया. ग्रामीणों ने रविवार रात युवक को पकड़ खंभे से बांधकर बेरहमी से पिटाई की. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस मूकदर्शक बनी रही. युवक पकड़ी गांव का बड़े सहनी है. ग्रामीणों के अनुसार, रविवार की रात करीब ग्यारह बजे एक कार पर सवार चार लोग गांव में मंडरा रहे थे.

  • दो गुटों में मारपीट फरसा से वार कर एक को किया घायल

    खड़वा पुल गांव में सोमवार की सुबह दो लोगों में मारपीट हुई. मारपीट में एक गुट ने फरसा से सिर पर वार कर रामाशीष साह को घायल कर दिया. घायल व्यक्ति ने बताया कि वह सुबह में अपने दरवाजे पर बैठा था कि अ

  • नाइट शो फिल्म देखनेवाले 20 संदिग्ध धराये, पूछताछ

    छतौनी पुलिस ने रविवार की रात सिनेमा हॉल से 20 संदिग्ध युवकों को हिरासत में लिया है. पुलिस को सूचना थी कि बदमाश हॉल में सिनेमा देखते हैं. इसके बाद हॉल से निकल रात में घरों व दुकान में चोरी या फिर छिनतई करते हैं. इंस्पेक्टर मुकेशचंद्र के नेतृत्व में सादे लिबास में पुलिस टीम रात ग्यारह बजे सिनेमा हॉल कैंपस

  • विभिन्न जगहों पर सड़क हादसे में बच्ची समेत युवक की मौत, हंगामा

    शंकरसरैया-कोटवा पथ पर गोपाल चौक माधोपुर के समीप सोमवार को पिकअप ने बाइक में ठोकर मार दी. ठोकर से बाइक सवार कोटवा थाना क्षेत्र के जमुनिया टोला चिउटाहा के वासुदेव पासवान का 10 वर्षीय पुत्री मौसम कुमारी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वही बाइक चालक व सवार महिला व एक ब

  • सदर अस्पताल में प्रसूता की मौत

    सदर अस्पताल में सोमवार को महिला चिकित्सक की लापरवाही से एक प्रसूता की मौत हो गयी. मृतक ढाका प्रखंड के झऊआराम निवासी धर्मेंद्र कुमार सिंह की पत्नी रिंकू देवी (22) थी. प्रसूता की मौत के बाद परिजनों ने सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया.

  • अपराध की योजना बनाते हथियार व बाइक के साथ सात गिरफ्तार

    केसरिया बौद्ध स्तूप के पास से चार अपराधी हथियार के साथ पकड़े गये. ये सभी अपराधी चकिया में किसी बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने की प्लानिंग कर रहे थे. इस दौरान सूचना के आधार पर घेराबंदी कर चारों अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया गया. उनके पास से दो पिस्टल, छह कारतूस, बिना नंबर की तीन बाइक व दो सेलफोन बरामद हुए हैं.

  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या

    ढाका थाना क्षेत्र के फुलवरिया गांव में गुरुवार रात दहेज के लिए विवाहिता की हत्या कर दी गयी. विवाहिता पिंकी कुमारी धर्मेंद्र राम की पत्नी थी. घटना से आक्रोशित मायके वालों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव को सड़क पर रख गांधी चौक को जाम कर दिया. इस दौरान करीब चार घंटे तक जाम लगा रहा. हालांकि, बाद में एसडीओ ज्ञानप्रकाश व डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवी के आश्वासन पर जाम समाप्त हुआ.

  • बाइक की डिक्की तोड़ 1.20 लाख रुपये की चोरी

    छतौनी थाना अंतर्गत एक होटल के पास एलआईसी एजेंट मुकेश कुमार की बाइक की डिक्की तोड़ बदमाशों ने 1.20 लाख रुपये चुरा लिया. घटना गुरुवार दोपहर की है. मुकेश मठियाडीह मोहल्ले के रहनेवाले हैं. उन्होंने थाना में आवेदन दिया है. बताया कि एसबीआई कचहरी ब्रांच से 60 हजार व मीना बाजार केनरा बैंक से तीस हजार कैश निकाल बैग में रखा.

  • मॉब लिंचिंग की घटनाओं पर कार्रवाई के लिए स्पेशल टास्क फोर्स का गठन

    मॉव लिंचिंग की घटना को लेकर सरकार गंभीर है. इसके लिए सभी जिले में पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स का गठन किया जा रहा है, ताकि मॉव लिंचिंग व उससे संबंधित हिंसा के संदर्भ में विधि सम्मत कार्रवाई की जा सके. पूर्वी चंपारण में टास्क फोर्स गठित कर पदाधिकारियों को जिम्मेवारी सौंप दी गयी है.

  • पूर्वी चंपारण : मां की गोद से नवजात बच्चे को खींचकर ले गया सियार

    कल्याणपुर (पूर्वी चंपारण) : जिले के कल्याणपुर थाना क्षेत्र के मेघुआ पासवान टोले में गुरुवार की अहले सुबह मां की गोद में सो रहे 15 दिन के नवजात बच्चे को सियार खींच कर ले भागा. इसके बाद घर में चीख-पुकार मच गयी. ग्रामीणों ‍ने गांव के आसपास बच्चे को खोजा, लेकिन कुछ पता नहीं चला. ग्रामीणों के अनुसार, पहाड़पुर थाने के बलुआ निवासी दिनेश पासवान की पत्नी विमला देवी तीन माह पहले मायके सीनियर पासवान के यहां आयी थी.

  • सदर में एडवांस हाजिरी बनाते हैं चिकित्सक

    सरकार भले ही चिकित्सा व्यवस्था को मजबूत करने, मरीजों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने के लिए कई स्तर पर प्लानिंग कर लें. मास्टर प्लान बना ले, लेकिन धरातल पर कितना अनुपालन होता है. यह मोतिहारी सदर अस्पताल में देखने से स्पष्ट हो जायेगा. हालत यह है कि यहां के चिकित्सक ड्यूटी पर रहे या न रहे उनकी एडवांस हाजिरी जरूर बन जाती है.

  • दंपती की संदिग्ध हालत में मौत, शव को जलाया

    तुरकौलिया थाने के बेलवा राय गांव में गुरुवार को वृद्ध दंपती की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. परिजनों ने आनन-फानन में शव का दाह संस्कार कर दिया. मृतक झोटी पटेल (80) व उसकी पत्नी बताया थी. एक साथ दंपती की मौत को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं हो रही है. थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार मिश्रा ने बताया कि एक साथ दंपती की मौत व

  • दो घरों से 13 लाख की चोरी

    शहर के गायत्री नगर मोहल्ले के दो घरों में बुधवार की रात चोरों ने भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है. दोनों घरों के खिड़की का ग्रिल उखाड़ चोरों ने नकद व आभूषण सहित करीब 13 लाख की संपत्ति गायब कर दी. घटना की सूचना पर नगर पुलिस ने पहुंच छानबीन की, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला. घटना को लेकर दोनों गृहस्वामियों ने नगर थाना में आवेदन दिया है.

  • नाइट गार्ड की हत्या में पांच धराये

    पुलिस ने थाना क्षेत्र के प्रोजेक्ट गर्ल्स हाईस्कूल के नाइट गार्ड रामनारायण बैठा के हत्या में शामिल पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों में पताही के प्रोजेक्ट गर्ल्स हाईस्कूल के आदेश पाल गजेंद्र मंडल, अवनीश मंडल, अभिमन्यु मंडल, रंजीत पासवान व 13 वर्षीय बालक शामिल है, जबकि एक आरोपी मनीष मंडल फरार है.

  • गिरफ्तार राणा सूद कारोबारी की सुपारी लेने में गया था जेल

    अरेराज में पेट्रोल पंप मैनेजर भारतभूषण सिंह व आनंद गुप्ता पर पिस्टल से अंधाधुंध फायरिंग कर 20 लाख कैश लुटने की कोशिश करनेवाले अपराधियों से लेकर लाइनर तक को पुलिस ने चिह्नित कर घटना का खुलासा कर लिया है.

  • घोड़ासहन का वृता चौक बना शटरकटवा गिरोह का आश्रय स्थल

    बैंकाक, हरियाणा, जम्मू, नाडिया तक अपने कला का जौहर दिखा चुके घोड़ासहन का शटरकटवा गिरोह के पीछे विभिन्न प्रदेशों की पुलिस पड़ी है. हाल के दिनों में 28 शटरकटवा चिह्नित किये गये हैं, जिसमें सात की गिरफ्तारी हुई है.

  • पटपरिया में पेंट का काम करने गये युवक की गला दबा हत्या

    मुफस्सिल थाना पुलिस ने मोतिहारी-ढाका पथ स्थित भूतही पुल के नीचे से एक 25 वर्षीय युवक का शव बरामद किया है. शव ही पहचान रविंद्र कुमार साह पटपरिया निवासी के रूप में हुई है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम करा परिजन को सौंप दिया. मामले में मृतक के बड़े भाई धर्मेंद्र कुमार साह ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कराया है. इधर पुलिस हत्या के अनुशंधान में जुट गयी है.

  • लूट की बाइक के साथ दो लुटेरे हुए गिरफ्तार

    पुलिस ने बुधवार को थाना क्षेत्र के वेदीबनमधुबन गांव में छापेमारी कर लूट के एक बाइक के साथ दो लुटेरों को गिरफ्तार कर ली है. गिरफ्तार लूटेरा उसी गांव का मधु कुमार गुप्ता तथा विकास कुमार है. बरामद बाइक का नंबर बीआरओ05ए/2555 लाल रंग का ग्लैमर है. थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि गिरफ्तार लुटेरों ने पुलिस के समक्ष लूटकांड मैं अपनी संलिप्तता स्वीकारी है तथा अपने साथियों का नाम भी उजागर किया है, जिसके आधार पर पुलिस छापेमारी शुरू कर दी है.

  • दहेज में सोने की चेन नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या

    थाना क्षेत्र के बभनौलिया अंसारी टोला में दहेज की मांग पूरी न होने पर ससुराल वालों ने 25 वर्षीया विवाहिता की हत्या मंगलवार रात कर दी. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. मामले में विवाहिता के पिता ने पति समेत तीन लोगों के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है.

  • हत्या के दिन जितेंद्र के मोबाइल पर एक संदिग्ध नंबर से 21 बार आया था कॉल

    बापूधाम रेलवे स्टेशन परिसर रविवार रात अरेराज जनेरवा के जितेंद्र सिंह की गोली मार हत्या मामले में जीआरपी को सुराग मिला है.

  • पांच लाख की संपत्ति चोरी

    थाना क्षेत्र के सिसहनी गांव में सोमवार रात चोरों ने खिड़की तोड़कर पांच लाख से ज्यादा नकदी व सामान चोरी कर ली. चोरी गांव के शशिभूषण वर्मा के घर में हुई. गुहस्वामी ने मंगलवार को थाने में आवेदन देकर बताया है कि वह बरामदा में सोया था.

  • अवैध ई-टिकट बनाते गिरफ्तार

    पीपरा बाजार में अवैध ई-टिकट बनाने का खुलासा हुआ है. फर्जीवाड़े का यह खेल पीपरा बाजार स्थित सुमन कम्युनिकेशन में चल रहा था. बापूधाम आरपीएफ ने सूचना के आधार पर मंगलवार को छापेमारी की. इस दौरान सुमन कम्युनिकेशन से पर्सनल आईडी से बनाया गया एक टिकट व दो अन्य टिकट बरामद हुआ.

  • पूर्वी चंपारण : पंप कर्मियों पर फायरिंग लुटने से बचे 20 लाख

    अपराधियों ने की फायरिंग तो पंप कर्मी ने रास्ते में फेंक दिया रुपये से भरा बैग अरेराज (पूर्वी चंपारण) : बैंक में रकम जमा करने जा रहे बालाजी ऑटोमोबाइल पेट्रोल पंप के मैनेजर और कर्मी को बाइक सवार अपराधियों ने सोमवार की दोपहर गोली मार दी. इस क्रम में दोनों पंप के मैनेजर ने लूटपाट से बचने के लिए रुपये से भरा बैग एक घर के सामने फेंक दिया. बैग में 20 लाख रुपये थे, जिसे एक महिला ने पुलिस को सौंप दिया. घटना सोमवार की दोपहर अरेराज के जोगियार से अस्पताल जाने वाली मुख्य पथ स्थित काली माई मंदिर के पास की है.

  • अरेराज में पंप कर्मियों पर फायरिंग, लुटने से बचा ‍Rs 20 लाख

    बैंक में रकम जमा करने जा रहे बालाजी ऑटोमोबाइल पेट्रोल पंप के मैनेजर और कर्मी को बाइक सवार अपराधियों ने सोमवार की दोपहर गोली मार दी. इस क्रम में दोनों पंप के मैनेजर ने लूटपाट से बचने के लिए रुपये से भरा बैग एक घर के सामने फेंक दिया.

  • साथिया सलाह एप किशोर-किशोरियों की करेगा मदद

    किशोरावस्था में होनेवाले बदलाव व उससे जुड़ी भ्रांतियां अब मात्र एक क्लिक पर दूर हो जायेगी. स्वास्थ्य विभाग ने राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के तहत ''साथिया सलाह'' मोबाइल एप लांच किया है.

  • प्रेम-प्रसंग में हुई जितेंद्र सिंह की हत्या

    बापूधाम मोतिहारी रेलवे स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया में वेल्डर जितेंद्र सिंह की गोली मार हत्या मामले में उसके भाई बबलू ने जीआरपी थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें हरसिद्धि के बैरिया निवासी राजकिशोर सिंह व उसके भाई मिंकू सिंह उर्फ सरदार सिंह को आरोपित किया है. उन्होंने दोनों आरोपितों पर पूर्व से जितेंद्र व परिवार के अन्य सदस्यों को जान मारने की धमकी देने का खुलासा किया है.

  • 1900 बोतल नेपाली शराब के साथ तीन गिरफ्तार

    कुंडवाचैनपुर एसएसबी जवानों ने रविवार की रात सीमा क्षेत्र के विभिन्न जगहों से 1900 बोतल नेपाली सौंफी शराब के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. इस दौरान छह बाइक भी जब्त की गयी है. अंधेरे का लाभ उठाते हुए कुछ शराब तस्कर भागने में सफल रहे. पकड़े गए तस्करों की पहचान शिकारगंज थाना क्षेत्र के

  • रेल डीएसपी ने घटनास्थल का किया मुआयना

    रेल परिक्षेत्र में जितेंद्र की गोली मार हत्या मामले की तहकीकात शुरू हो गयी है. सोमवार को रेल डीएसपी जितेंद्र कुमार सिंह ने मोतिहारी पहुंच घटनास्थल का मुआयना किया. दर्ज प्राथमिकी में नामजद आरोपियों सहित अन्य अपराधियों की पहचान के बिंदुओं पर जांच पदाधिकारियों को टिप्स दिये.

  • पूचं : 40 लाख रुपये लेकर सीएसपी संचालक भागा

    155 खातों से की गयी है रुपये की निकासी डुमरियाघाट (पूचं) : लाखों रुपये के फर्जीवाड़े को लेकर आक्रोशित खाता धारकों ने रविवार को सीएसपी संचालक के खिलाफ धनगढ़हा चौक पर एनएच-28 को जाम कर दिया.

  • वार्डों में लगने के साथ बुझने लगी वेपर लाइट

    शहर में इएसएल कंपनी द्वारा लगायी गयी वेपर लाइट लगने के साथ ही बुझने लगी है. एजेंसी एक तरफ वेपर लाइट लगा रही है. वही दूसरी ओर वेपर लाइट बुझने लगी है. अधिकांश वार्ड में वेपर की शिकायत की सूचनाएं मिल रही है. एजेंसी खराबी को दूर करने में रुचि नहीं ले रही. इससे वेपर लगने के बाद भी कई मुहल्लों में अंधेरा पसरा है. सरकारी स्तर पर वेपर की गुणवत्ता को लेकर ही एजेंसी का चयन की गयी. ताकि वेपर की गुणवत्ता की शिकायत दूर हो सके.

  • दिल्ली से चोरी कर मणिपुर ले जा रहे दो इको वैन जब्त, दोनों चालक गिरफ्तार

    पुलिस ने एनएच-28 स्थित टोल प्लाजा पर छापेमारी कर दो अलग-अलग रंग की भान जब्त किया है. उक्त वाहन दिल्ली से चोरी कर मणिपुर ले जाया जा रहा था. वहीं दोनों चालक को गिरफ्तार कर लिया है.

  • पूर्वी चंपारण : महिलाएं परिवार की धुरी, शिक्षा से आयेगी जागृति

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : गोवा की राज्यपाल डॉ मृदुला सिन्हा ने कहा कि आजादी की लड़ाई में महिलाओं ने भी पुरुषों के बराबर हिस्सेदारी ली थीं. महात्मा गांधी ने भी स्वीकार किया था कि महिलाओं का सहयोग नहीं होता, तो आजादी का आंदोलन मजबूत नहीं होता. उन्होंने कहा कि महिला घर-परिवार की धुरी है.

  • भारत में महिलाओं की शिक्षा पर सेमिनार का गोवा की राज्यपाल ने किया उद्घाटन

    गोवा की राज्यपाल डॉ मृदुला सिन्हा ने कहा कि आजादी के आंदोलन के दौरान पुरुषों से पीछे महिलाएं नहीं थीं. महात्मा गांधी ने भी स्वीकार किया था कि महिलाओं का सहयोग न होता, तो आजादी का आंदोलन मजबूत नहीं होता. उन्होंने महिला काे घर-परिवार की धुरी बताया. कहा कि महिलाअों ने जल, थल व वायु में

  • चंद्रभूषण व अख्तर पर कार्रवाई का दिया निर्देश

    नाबालिग छात्रा के अपहरण कांड में नया मोड़ आ गया है. अपहरण कांड के मुख्य आरोपी चंद्रभूषण व मामले में जेल से छूटे अख्तर के खिलाफ पॉक्सो एक्ट व बाल विवाह अधिनियम में पुलिस ने कारवाई शुरू कर दी है. पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय ने अपहृत छात्रा की बरामदगी के बाद मेडिकल रिपोर्ट व 164 के बाद पर्यवेक्षण रिपोर्ट में कांड अनुसंधानकर्ता को कार्रवाई का निर्देश दिया है.

  • अलग-अलग जगहों पर डूबने से दो की गयी जान

    जरदाहां गांव में पोखर में डूबने से एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी. महिला गांव के स्व. सूरज सिंह की पत्नी गंगाधर कुंवर 80 वर्ष थी. घटना शुक्रवार अहले सुबह की है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया है.

  • व्यवसायी को लूटने का प्रयास, तीन धराये

    राजेपुर थाने के सलेमपुर बाजार से गुरुवार रात किराना दुकान बंदकर घर झिटकहियां जा रहे किराना व्यवसायी को अपराधियों ने हथियार के बल पर लूटने का प्रयास किया. लूट की घटना को अंजाम दे रहे मुजफ्फरपुर जिले के दो अपराधी व एक राजेपुर के महम्मदपुर मझौलिया के बदमाश को ग्रामीणों की सहयोग से पुलिस ने खदेड़कर पकड़ लिया. पकड़ाये बदमाशों के पास से एक बिना नंबर की अपाची बाइक, दो पिस्टल व चार कारतूस, तीन सेलफोन बरामद हुआ है.

  • कल्चर रिपोर्ट में दुष्कर्म की पुष्टि नहीं, बयान दर्ज

    दिल्ली की युवती के साथ दुष्कर्म की घटना की पुष्टि नहीं हुई है. मेडिकल कल्चर जांच में युवती के साथ दुष्कर्म का मामला सामने नहीं आया है. शुक्रवार को युवती की 164 का बयान हुआ. पुलिस अभिरक्षा में युवती को न्यायालय ले जाया गया, जहां कोर्ट में बयान में दर्ज कराया है. बयान के बाद युवती को रिमांड होम भेज दिया गया है.

  • पूचं : नेपाल में इंट्री के नाम पर बदसलूकी, हंगामा

    रक्सौल(पूचं) : रक्सौल से नेपाल जाने वाले वाहन चालकों से नेपाल प्रशासन की ओर से दुर्व्यवहार करने और बेवजह परेशान करने को लेकर बुधवार को सीमा पर जमकर हंगामा हुआ. आक्रोशित लोगों ने सुबह करीब नौ बजे बॉर्डर को जाम कर दिया, जो नौ घंटे तक जारी रहा.

  • हादसे में दादी की मौत, पोता घायल

    हशानाबाद में मंगलवार की सुबह ट्रक की ठोकर से बाइक सवार वृद्ध महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वही बाइक चालक राकेश यादव गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. इससे आक्राशित लोगों ने पकड़ीदयाल-चोरमा पथ को दो घं

  • सजायाफ्ता कैदी की मौत

    सदर अस्पताल में ईलाज के दौरान मंगलवार को एक सजायाफ्ता कैदी की मौत हो गयी. वह बैतुल्लाह मियां (65) जो गुलवरिया सिवाला टोला थाना मनुआपुल पश्चिमी चंपारण का रहनेवाला था. शव का पोस्टमार्टम मजिस्ट्रेट की देखरेख में मेडिकल बोर्ड द्वारा किया गया. शव को परिजन को सौंप दिया गया.

  • रूपम को घोड़ासहन पुलिस लेगी रिमांड पर

    मुथूट फाइनेंश कंपनी से लूट की योजना बनाने में गिरफ्तार मटियरिया हरसिद्धि का रूपम उर्फ छोटन सिंह हरसिद्धि में सम्राट नाम से एक अपराधी गिरोह खड़ा कर रहा था, जिस पर हरसिद्धि में अपने चाचा पर गोली चलाने व घोड़ासहन डबल मर्डर केस में आरोपित है. वह सौरभ का शार्गिद था.

  • मुथूट फाइनेंस कंपनी से मोतिहारी और हाजीपुर में थी लूट की योजना

    पुलिस सक्रियता से रूपम उर्फ छोटन सिंह की गिरफ्तारी से मोतिहारी व हाजीपुर में एक बड़ी वारदात टल गयी. अपराधी गिरोह द्वारा मुथूट फाइनेंस कंपनी से मोतिहारी व हाजीपुर में लूट की योजना बनायी जा रही थी. इस कार्य योजना को अंजाम देने के लिए मुजफ्फरपुर से वैसे अपराधी पिछले चार दिनों से मोतिहारी रघुनाथपुर में सक्रिय थे जो फरवरी में मुजफ्फरपुर में मुथूट फाइनेंस से 10 करोड़ का सोना लूटने में शामिल थे.

  • किशोरी से दुष्कर्म का किया प्रयास, बक्से में किया बंद

    थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार की शाम 13 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म की कोशिश की गयी. इस संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसमें गांव के ही विरेंद्र प्रसाद के पुत्र मनीष कुमार को आरोपित किया है. बताया जाता है कि किशोरी घर के दरवाजे पर बैठी थी.

  • कचरा उठाव को ले ढाका नप में विवाद गहराया

    ढाका नगर परिषद क्षेत्र की सफाई व कचरा उठाव की जिम्मेदारी संभालने वाले एनजीओ को कार्य भार संभाले महज चौबीस घंटे भी नहीं बीता था कि ईओ द्वारा इकरारनामा रद्द करने की चिट्ठी निकाल दी गयी. यहां सिर मुड़ाते ओले पड़े कहानी को चरितार्थ कर दिया गया. मामले को लेकर एनजीओ व कार्यपालक पदाधिकारी के बीच विवाद गहरा गया है.

  • पूचं : हरसिद्धि में गड्ढे में डूबने से चार बच्चियों की मौत

    हरसिद्धि (पूचं) : रविवार को प्रखंड की मठ लोहियार पंचायत के मकरी गांव स्थित मकरी चौर में बने गड्ढे में डूबने से चार बच्चियों की मौत हो गयी है. सभी बच्चियां हाथ में झोला लेकर पानी से घोंघा और अइठा पकड़ने गयी थीं.

  • पताही में हार्डकोर नक्सली कामेश्वर राम गिरफ्तार

    पुलिस ने थाना क्षेत्र के पटकोलिया गांव में शनिवार की रात छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली कामेश्वर राम को गिरफ्तार कर लिया. कामेश्वर की गिरफ्तारी उसके घर से हुई. अभियान एसपी एचएस गौरव व पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय ने उससे लंबी पूछताछ की.

  • हरसिद्धि में गड्ढे में डूबीं चार लड़कियां, मौत

    रविवार को प्रखंड के मठ लोहियार पंचायत के मकरी गांव स्थित मकरी चौर में बने गड्ढे में डूबने से चार बच्चियों की मौत हो गयी. सभी बच्चियां हाथ में झोला लेकर पानी से घोंघा और अइठा पकड़ने गयी थीं.

  • पूचं में घट रहा लिंगानुपात, लड़कियों की संख्या में कमी

    बेटी बचाओ व बेटी पढ़ाओ का नारा दे सरकार भले ही बेटियों की सुरक्षित करने का दावा करती है और उनकी बेहतरी के लिए कई योजनाएं चलाती हैं,लेकिन उसका असर पूर्वी चंपारण जिले में कितना है, प्राप्त आंकड़ों को देख सहज अनुमान लगाया जा सकता है. लिंगानुपात लगातार घट रहा है और लड़कियों की संख्या में कमी दर्ज की जाने लगी है.

  • सीएसपी संचालक से 3.15 लाख की लूट मामले में दो गिरफ्तार

    घोडासहन में सीएसपी संचालक प्रदीप कुमार से 3.15 लाख की लूट में शामिल दो अपराधी पकड़े गये हैं. उनके पास से एक देशी कट्टा, दो कारतूस, तीन मोबाइल, फर्जी वाहन का दो नंबर प्लेट, एक आपाची बाइक व नकद 11 सौ रुपये बरामद हुआ है. सिकरहना डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में कुंडवाचैनपुर के जटवलिया का रामबाबू साह व गोरगांवा का चंदन कुमार शामिल है.

  • बीमार बाल बंदी का इलाज नहीं कराने पर रिमांड होम में हंगामा

    रिमांड होम मोतिहारी में रविवार की सुबह बाल बंदियों ने जमकर हंगामा किया. उनका आरोप था कि तबीयत खराब होने पर दवा नहीं दी जाती. एक बाल बंदी की तबीयत खराब थी, लेकिन न तो उसे इलाज के लिए भेजा जा रहा था, नहीं दवा दी जा रही थी. सूचना पर नगर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष संदीप कुमार, दारोगा एसएन सिंह ने दलबल के साथ रिमांड होम पहुंचे.

  • 25 तक होगा फुटबॉल खिलाड़ियाें का निबंधन

    इस्ट चंपारण फुटबॉल एसोसिएशन की बैठक रविवार को स्पोर्ट्स क्लब के सभागार में हुई. एसोसिएशन के गतिविधियों पर चर्चा व कई अहम निर्णय लिये गये.सर्वसम्मति से तय हुआ कि वर्ष 2019-20 के खिलाड़ियों व क्लब को निबंधन 25 अगस्त तक होगा.

  • घर से बुला युवक की हत्या

    युवक की हत्या कर शव को घर के पछुआरे चौर में फेंक दिया. युवक की पहचान उत्तरी मधुबनी पंचायत के मधुबनी पासवान टोला के जगदीश पासवान का पुत्र रंजन पासवान के रूप में हुई है.

  • कार से 832 बोतल शराब जब्त

    पुलिस ने राजमार्ग 28 पर दुबौली बांध के समीप से शनिवार को भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की है. थानाध्यक्ष रमण कुमार ने बताया कि डुमरियाघाट पुल पर गश्ती के दौरान गोपालगंज के तरफ से कार को आते देख शक होने पर रोकना चाहा. चालक कार को लेकर भागने लगा

  • दर्जन भर दुकानों का ताला तोड़ हजारों की चोरी

    थाना से महज आधे किलोमीटर की दूरी पर स्थित कुशवाहा मार्केट के दर्जन भर दुकानों सहित एसबीआई के एटीएम का ताला तोड़कर चोरी की घटना शुक्रवार की रात घटी. हालांकि चोरों ने सभी दुकानों का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया.

  • ऑटो चालक को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंदा, मौत

    मुफस्सिल थाने के हरियण छपरा गांव के पास ट्रक ने ऑटो चालक को कुचल दिया. उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. युवक रूपडीह का रंजीत पासवान था. घटना शनिवार सुबह करीब छह बजे के आसपास की है. सूचना

  • जुलूस पर पथराव, पुलिस सहित दर्जन भर जख्मी

    छतौनी थाना अंतर्गत बड़ाबरियापुर में गुरुवार की शाम महावीरी अखाड़ा जुलूस में जमकर बवाल हुआ. वार्ड नंबर 12 से निकले आखाड़ा जुलूस पर वार्ड नंबर 14 के अखाड़ा जुलूस में शामिल लोगों ने पथराव कर दिया. इसके कारण भगड़द मच गयी.

  • सड़क हादसों में तीन की मौत

    थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गयी है. वहीं दो गंभीर रूप से घायल हो गये. जानकारी के अनुसार ढाका-मोतिहारी मुख्य मार्ग के मिश्रौलिया मोड़ के

  • चाकू मार छीना 30 हजार, रेफर

    शहर के कोल्हुअरवा मोहल्ला में शुक्रवार की सुबह महेश प्रसाद को चाकू मार घायल कर दिया गया. हमलावरों ने उससे 30 हजार रुपये भी छीन लिया. घायल महेश को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के पास बेहतर इलाज के लिए उसे मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया.

  • सीएसपी संचालक से 3.15 लाख रुपये लूटे

    थाना क्षेत्र के बलान चौक के पास बुधवार सुबह 11:15 बजे सीएसपी संचालक प्रदीप कुमार से बाइक सवार अपराधियों ने हथियार का भय दिखा कर 3.15 लाख रुपए लूट लिया. साथ ही लैपटॉप भी ले लिया. घटना को अंजाम देकर तीनों अपराधी पश्चिम दिशा की ओर भाग निकले. सूचना पर डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवी, थानाध्यक्ष कुमार रौशन व कुंडवा चैनपुर थाना पुलिस घटनास्थल पहुंच संचालक से घटना की जानकारी ली.

  • मुजफ्फरपुर के साथ मोतिहारी और वैशाली में होगी पैट परीक्षा

    बिहार विवि में 18 अगस्त को होनेवाले पीएचडी इंट्रेंस टेस्ट के लिए मुजफ्फरपुर के अलावा मोतिहारी व वैशाली में भी परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. कुलपति प्रो राजेश सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया. परीक्षा के लिए नोडल अधिकारी प्रो संगीता सिन्हा को बनाया गया है.

  • एमएस मेमोरियल स्कूल में हुई मेहंदी प्रतियोगिता

    एमएस मेमोरियल पब्लिक स्कूल में बुधवार को रक्षाबंधन के अवसर पर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता का उद्घाटन विद्यालय प्रबंधन समिति प्रमुख निलम सिंह तथा डा खुशबू कुमारी ने संयुक्त रूप से किया.

  • चाचा और भतीजे को पीटा

    मुफस्सिल थाने के सिकरहना रिंग बांध ढाला के दक्षिण पुल पर विकास कुमार व उसके चाचा लाल कुमार से हथियार का भय दिखा कुछ लोगों ने 50 हजार कैश व बाइक छीन ली. दोनों शिकायत करने उनके घर पटपरिया पहुंचे तो उन्हें बंधक बना कर बेरहमी से पीटा गया.

  • एटीएम कार्ड छीन कर निकाला 48 हजार विरोध करने पर मारपीट, एक गिरफ्तार

    छतौनी थाने के हवाई अड्डा चौक पर एसबीआई के एटीएम से पैसा निकालने गये महंगू साह से बदमाशों ने एटीएम कार्ड छीन 48 हजार रुपये निकाल लिया. मोबाइल पर मैसेज आने के बाद महंगू ने शोर मचाया तो आसपास के लोगों ने पहुंच एक बदमाश को पकड़ लिया. उसकी धुनाई कर पुलिस काे सौंप दिया. उसके पास से दो एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं. बदमाश सुभाषचंद्र राम समस्तीपुर के कर्पूरीग्राम विशुनपुर का रहने वाला है.

  • संदिग्ध हालत में शहर पहुंची केसरिया की किशोरी

    मोतिहारी के केसरिया थाना क्षेत्र के एक चौक से एक किशोरी संदिग्ध स्थिति में शहर पहुंच गयी. सरैयागंज टावर पर मंगलवार की दोपहर किशोरी को रोता देख ट्रैफिक सिपाहियों ने उसे नगर थाना पहुंचाया, जहां पुलिस को अापबीती सुनायी. इसके बाद मुंशी संजीव चौबे के मोबाइल से परिजनों को फोन कर सूचना दी गयी. परिजन छात्रा को लेने मुजफ्फरपुर रवाना हो गये हैं.

  • ..जब सुबह होते ही देखी आजादी की तस्वीर

    15 अगस्त 1947 का दिन, सुबह से ही घर पर पर्व जैसा माहौल था. मेरी मां ने सुबह पकवान बनायी थी. पिताजी गांव के स्कूल में मास्टर साहब के साथ तैयारियों में लगे हुए थे. मैं नौ साल की थी.

  • आरओबी एक सप्ताह से अंधेरे में, हो रही परेशानी

    सदर अस्पताल पथ से राजा बाजार और बलुआ टाल को जोड़नेवाले आरओबी पथ एक सप्ताह से अंधेरे में है. इसके कारण मनचलों व झपटमारों की सक्रियता पुल पर बढ़ गयी है. जानकारी के अनुसार आरओबी के दोनों ओर हाई वोल्ट स्ट्रीट लाइट लगायी गयी है.

  • नदी में डूबने से बालक की मौत

    जितना थाना क्षेत्र के बनकटवा निवासी राजेश साह का 10 वर्षीय पुत्र मणि कुमार की मौत सोमवार को नदी में डूबने से हो गयी. हलवाई पेशा से जुड़ा राजेश अंतिम सोमवारी पर लगने वाले महावीरी झंडा मेले में जलेबी बेचने सपरिवार धेनुखी बलुआ गांव गया था.

  • मोबाइल छीन भाग रहे बदमाशों की बाइक दुर्घटनाग्रस्त, एक गिरफ्तार

    शहर के चांदमारी एमएस कॉलेज गेट के पास बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टामार अभय कुमार का मोबाइल छीन लिया. भागते समय संतुलन बिगड़ने के कारण बदमाशों की बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. अभय के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने एक बदमाश को पकड़ लिया, जबकि उसका साथी अंधेरे का लाभ उठा फरार हो गया.

  • साढ़े छह लाख की संपत्ति जली

    शिकारगंज थाना क्षेत्र के हरिहारा गांव में रविवार की रात खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटने से आग लग गयी. इसमें करीब आधा दर्जन ग्रामीणों का आवासीय घर व मवेशियों समेत करीब साढ़े छह लाख की संपत्ति जल गयी.

  • बस पलटी, आधा दर्जन जख्मी

    राजमार्ग 28, बैरिया के समीप शनिवार की रात एक यात्री बस पलट गई. इसमें करीब आधा दर्जन यात्री घायल हो गये. घटना के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से बस के शीशे को तोड़कर फंसे यात्री को बाहर निकाला गया और सभी घायलों को मोतिहारी भेजा गया. बताया जाता है कि पटना से मोतिहारी

  • जेई समेत पांच मिस्त्री बाल-बाल बचे

    सबस्टेशन के ऑपरेटर की लापरवाही से रविवार को तेतरिया जेई देवेंद्र कुमार समेत पांच प्राईवेट मिस्त्री बाल-बाल बच गये. बताया जाता है कि फेनहारा फीडर में 11 हजार का तार शनिवार की रात टूट गया था. उसकी मरम्मत तेतरिया जेई देवेंद्र कुमार करवा रहे थे. इसी दौरान ऑपरेटर ने लाईन चालू कर दिया. लाइन चालू होते ही वहां अफरा-तफरी मच गयी.

  • महिला से तीस हजार छीने

    नगर थाना चौक पर बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टामार एक महिला से पर्स छीन लिया. उसके पर्स में तीस हजार नकद के अलावा चेकबुक व पासबुक थे. घटना को लेकर चांदमारी मोहल्ले की द्रोपदी देवी ने नगर थाना में आवेदन दिया है. बताया कि एडीबी से पैसा निकाल घर जा रही थी.

  • बच्चा चोरी का विरोध करने पर महिला को चाकू घोंपा

    कोटवा थाने के सोबैया गांव में बच्चा चोरी का विरोध करने पर लालसा देवी को बदमाशों ने चाकू मार घायल कर दिया. लालसा तीन साल के जाउत के साथ दरवाजे पर सो रही थी. इसी दौरान एक महिला सहित दो बदमाश बच्चा चुराने की कोशिश की. लालसा की नींद खुली तो उसने शोर मचाया.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर लिया पैसा मांगने गये युवक की पिटाई

    संग्रामपुर के मुरली गांव में सीआरपीएफ जवान दीपक कुमार सिंह से नौकरी के लिए दिये गये 28 लाख रुपये मांगने पहुंचे युवक को रंगदार बता उसकी जमकर पिटाई कर दी गयी. रंगदारी मांगने का आरोप लगा उसे बंधक बना पीटा गया. उसकी पिटाई देख साथ गये एक युवक ने भाग कर अपनी जान बचायी.

  • अब सीमेन से पूर्वी चंपारण में हाेगा मछली उत्पादन

    देश के 17 स्थानों में बिहार पूर्वी चंपारण का बरियरिया भी शामिल हो गया है, जहां मछली पालन के क्षेत्र में सीमेन सिस्टर तकनीक विकसित की जा रही है.

  • अफवाह फैलाने पर करें कठोर कार्रवाई

    सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाकर समाज की शांति व्यवस्था भंग करनेवाले तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश बिहार सरकार के मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिया है. शनिवार को समाहरणालय स्थित हॉल में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बकरीद व अंतिम सोमवारी

  • दो चोर गिरफ्तार, सामान बरामद

    शहर के अलग-अलग जगहों पर घर में घुस चोरी करते दो बदमाश पकड़े गये. चांदमारी मोहल्ला से पश्चिमी चंपारण का शातिर चोर मो. रफिक चोरी की मोबाइल के साथ पकड़ा गया. वही छतौनी के भवानीपुर जिरात में घर से पायल चोरी कर भाग रहे चोर टिंकू कुमार को गृहस्वामी ने पकड़ पुलिस को सौंप दिया. वह इंद्रानगर मोहल्ले का रहनेवाला है. मामले को लेकर दोनों गृहस्वामियों ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. चांदमारी के धनंजय कुमार ने बताया कि वह जगदीश बैठा के मकान में किराये पर रहता है.

  • नाजिर की गिरफ्तारी से एक दिन पहले लौट गयी थी निगरानी की टीम

    सिकरहना अनुमंडल मुख्यालय ढाका निगरानी द्वारा गिरफ्तारी व प्राथमिकी के बाद नये तथ्य सामने आ रहे हैं. मामले को ले शनिवार को भी अनुमंडल में चर्चाएं होती रही कि विनय तो गिरफ्तार हुए लेकिन इसमें शामिल लोगों की गिरफ्तारी भी हो पायेगी?

  • नप के डिफॉल्टर 35 होल्डिंग करदाताओं को नीलामी नोटिस

    नप के डिफॉल्टर होल्डिंग करदाताओं पर नीलाम पत्रवाद की कार्रवाई शुरू हो गयी है. जिला निलाम पत्र कार्यालय ने चिन्हित 35 बकायेदारों को अंतिम चेतावनी नोटिस दी है. नोटिस में बकायेदार से कारण पृच्छा करते हुए अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया है. इसके बाद की कार्रवाई में संबंधित बकायेदारों के विरूद्ध न्यायिक वारंट जारी की जायेगी. जिला

  • आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एचएम सहित दो गिरफ्तार

    नवसृजित प्राथमिक विद्यालय भुसहां छरगांहा में प्रधानाध्यापक नेसार अख्तर को पुलिस ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इसी तरह के मामले में बलुआ से छात्र शुभम कुमार को गिरफ्तार किया है. शुभम ने मैसेज के साथ अपनी तस्वीर भी पोस्ट की थी.

  • 457 स्कूलों की जांच, फरार शिक्षक होंगे सेवामुक्त

    पूर्वी चंपारण जिले में शिक्षा सुधार व गुणवतापूर्ण एमडीएम के लिए जिला प्रशासन द्वारा चलाये गये अभियान में अधिकारियों द्वारा करीब 457 विद्यालयों की जांच की गयी. जांच रिपोर्ट अधिकारियों द्वारा डीएम को सौंपी गयी, जहां से कार्रवाई के लिए डीएम कार्यालय द्वारा डीइओ के पास भेज दिया गया है. जांच में कहीं एमडीएम बंद तो कहीं एमडीएम मेनू के अनुसार नहीं पाया गया.

  • महिला से झपट्टामार ने छीना कैश व मोबाइल

    नगर थाने के जमला रोड में बाइक सवार दो बदमाशों ने झपट्टामार महिला से झोला छीन लिया. झोला में ग्याहर हजार रुपये कैश व मोबाइल था. घटना को लेकर महिला कलावती देवी ने नगर थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. उसने पुलिस को बताया है कि गुरुवार को बैंक ऑफ इंडिया से पैसा निकाल अपने घर जमला रोड जा रही थी.

  • जल संचय व पर्यावरण की सुरक्षा जरूरी : मंत्री

    जल संजय व पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सरकार गंभीर है और हर स्तर से प्रयास कर रही है. बिहार देश का पहला राज्य है जो पर्यावरण व जल संरक्षण के लिए काम कर रहा है. उक्त बातें बिहार सरकार के कला संस्कति एंव युवा विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने शुक्रवार को नगर भवन के सभागार में आयोजित जल जीवन व हरियाली जागरूकता अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही .

  • बच्ची से दुष्कर्म

    ढाका थाना क्षेत्र के एक गांव में दरिंदगी की हदें पार कर दी. बुधवार देर शाम एक छह वर्षीय बच्ची के साथ युवक ने दुष्कर्म किया. इसके बाद बच्ची को कराहते छोड़ आरोपी भाग निकला. बच्ची घर से कुछ सामान लेकर अपने पिता के पास खलिहान जा रही थी.

  • रायसिंघा गोलीकांड में घायल जयमंगल की मौत

    मुफस्सिल थाने के रायसिंघा गांव में बुधवार सुबह रंजिश को लेकर गोलीबारी में घायल जयमंगल सिंह (45) की मौत हो गयी. गोली उसके सीने के आर-पार हो गयी थी. उसका इलाज रहमानिया नर्सिंग होम में चल रहा था. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है.

  • निगरानी की छापेमारी के बाद कार्यालय में विरानगी

    निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम उर्दू अनुवादक शहाबुद्दीन को खोजने के साथ एसडीएम से कई बार संपर्क का प्रयास विफल रहा. रुपये लेने के दौरान विनय कुमार सिंह नाजिर निगरानी के हत्थे चढ़ गये.

  • छात्रों ने एचएम को बनाया बंधक

    बेलवाराय स्थित राजकीय मध्य विद्यालय एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय के छात्रों ने कुव्यस्था से आक्रोशित होकर गुरुवार को स्कूल में तालाबंदी कर सेमरा-महनवा पथ को घंटों जाम कर हंगामा किया. लेट से एचएम हरिवंश चौधरी के स्कूल में प्रवेश करते ही कार्यालय में बंद कर उन्हें बंधक बना तालाबंदी कर सड़क पर उतर गये. छात्रों ने एचएम पर भेदभाव व मनमानी का आरोप लगाया है.

  • बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी को गिरफ्तार करने गयी पुलिस पर हमला

    सिकरहना (पूर्वी चंपारण) : बिहार के पूर्वी चंपारण में ढाका थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की देर संध्या एक बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आयी है. बच्ची को लहूलुहान व दर्द से कराहते छोड़ आरोपी भाग निकला. बच्ची घर से कुछ सामान लेकर अपने पिता के पास खलिहान जा रही थी. इसी दौरान आरोपी युवक मुंह दबा कर नहर के पास झाड़ी में ले गया और दुष्कर्म किया.

  • ढाका में 25 हजार घूस लेते नाजिर िगरफ्तार

    निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना की टीम ने बुधवार को सिकरहना अनुमंडल के नाजिर सह एसडीएम के पेशकार विनय कुमार सिंह को ढाका में 25 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. चिरैया थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी सिद्दीकी अहमद की शिकायत पर टीम ने यह कार्रवाई की. टीम ने कार्यालय में काफी देर तक संचिकाओं की भी जांच की और कई अहम जानकारी हासिल की.

  • शौचालय, पेयजल नहीं होने पर जायेगी नौकरी

    अब वैसे आगंनबाड़ी केंद्रों की खैर नहीं जहां शौचालय व पेयजल की सुविधा उपलब्ध नहीं है. इसमे लापरवाही बरतने वाले सेविका-सहायिका को चयन मुक्त व एलएस को संविदा से (सेवा मुक्त) के अलावे नियमित महिला पर्यवेक्षिका के विरुद्व विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

  • सीएसपी संचालक से 87 हजार रुपये की लूट

    थाना क्षेत्र के केसरिया मठिया मार्ग के कोल्हुआ चवर स्थित गुड्डू खान के चिमनी के समीप बुधवार की शाम अज्ञात अपराधियों के द्वारा सीएसपी संचालक से लूट की घटना को अंजाम दिया. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष पहुंच मामले की छानबीन किया.

  • पानी पीने के विवाद में चली गोली, एक घायल

    मुफसिल थाना के रायसिंघा में पानी को लेकर हुए विवाद में तीन राउंड गोलिया चली, जिसमें जयमंगल सिंह नामक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल का ईलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. घायल की स्थिति गंभीर बनी हुई है. हालांकि पुलिस ने गोली चलने की घटना से इंकार किया है.

  • मुखिया पुत्र की हत्या की साजिश रच रहा था शातिर अवनीश

    देल्हों हत्याकांड में संलिप्त शातिर अवनीश सिंह ने पूछताछ में कई महत्वपूर्ण खुलासा किया है. उसने स्वीकार किया है कि उसका टारगेट कौड़िया पंचायत के मुखिया पुत्र विनय यादव था. जिसकी हत्या करने के लिये इकट्ठा हो रहा था. इसी बीच वह अपने एक साथी के साथ पकड़ा गया.

  • रक्षा बंधन पर सजने लगीं राखी की दुकानें

    रक्षा बंधन को लेकर शहर में राखी की दुकानें सजने लगी हैं. इसको ले दुकानदार अपनी दुकानों को आकर्षक ढंग से सजा रहे हैं. ताकि ग्राहक उनके दुकानों की तरफ आकर्षित हो. दुकानदार इस बार बाजार में सस्ती व महंगी राखी को उतारा है.

  • बिहार : एसडीओ कार्यालय में कार्यरत पेशकार 25 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

    मोतिहारी : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने बुधवार को पूर्वी चंपारण जिले के ढाका अनुमंडलाधिकारी :एसडीओ: कार्यालय में पेशकार सह नाजिर के पद पर कार्यरत विनय कुमार सिंह को एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 25 हजार रुपये लेते हुए धर दबोचा. ब्यूरो के पटना स्थित मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक परिवादी और पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया थाना अंतर्गत राघोपुर गांव निवासी सिद्दीकी अहमद ने शिकायत की थी कि जमीन विवाद के एक मामले में उनके पक्ष में फैसला देने के लिए विनय उनसे 25 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं.

  • दोहरे हत्याकांड का आरोपित हथियार के साथ गिरफ्तार

    चर्चित देल्हो दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाला शातिर अपराधी अवनीश सिंह अपराध की योजना बनाते अपने एक अन्य साथी पताही के सौरभ सिंह के साथ सोमवार की रात पुलिस के हत्थे चढ़ गया. अवनीश देल्हो गांव के ही शातिर अपराधी चंद्रकेत सिंह का पुत्र है, जिसके पास से 7.65 एमएम की दो पिस्टल, पांच गोली व रंगदारी मांगने के लिए प्रयुक्त मोबाइल बरामद हुआ है.

  • अनुदेशकों ने सीएस कार्यालय के समक्ष किया जमकर प्रदर्शन

    बिहार के विभिन्न कोने से आये सैकड़ों अनुदेशकों ने मंगलवार को सीएस कार्यालय के समक्ष रोष प्रकट किया. हालांकि बाद में सीएस के आश्वासन के बाद कर्मी शांत हुए.

  • दो गुटों में झड़प, दारोगा सहित पांच घायल

    महावीरी झंडा जुलूस के दौरान सोमवार की देर रात शहर के प्रधान पथ में दो गुटों के बीच झड़प हो गयी. इस दौरान दोनों ओर से रोड़ेबाजी भी हुई. इसमें दारोगा राकेश कुमार सहित पांच लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • दानापुर रेलवे की टीम ने कप पर जमाया कब्जा

    जय हनुमान स्पोर्ट्स क्लब के तत्वावधान में टोनवा उच्च विद्यालय के खेल मैदान में हो रहे पांच दिवसीय फुटबॉल मैच के फाइनल मुकाबले में मंगलवार को दानापुर रेलवे ने नवयुवक क्लब मोतिहारी को 1-0 से हरा कर कप पर कब्जा जमा लिया.

  • एंबुलेंस कर्मचारी गये अनिश्चितकालीन पर

    102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने सोमवार को सदर अस्पताल परिसर में गाड़ी खड़ी कर प्रशासन व पीडीपीएल व सम्मान फाउंडेशन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मांग रखी.

  • दारोगा बता 32 लाख लिया दहेज, बहू को घर से निकाला

    शादी संबंध में झांसा देकर लड़की पक्ष वालों से मोटी रकम वसूलने व झांसे का खुलासा होने पर बहू को घर से निकाल देने का मामला सामने आया है. श्रीकृष्ण नगर के इंद्रभूषण सिंह की पुत्री अंजू कुमारी ने पति हिमांशु कुमार, ससुर राजबहादुर राय, सास कल्याणी देवी, देवर सुधांशु, बिचौलिया राजेंद्र सिंह, ब्रजेश सिंह उतरी कन्छेदवा व पूनम देवी पति विभेष दुबे मंगलपुर पटनी को आरोपित किया है.

  • सदर में इलाजरत कैदी की मौत

    सदर अस्पताल में ईलाजरत केंद्रीय कारा के बंदी सुखाड़ी उर्फ मनोज राम की मौत सोमवार को हो गयी. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल के नशामुक्ति केंद्र में भर्ती कराया गया था. इधर, शव का पोस्टमार्टम करा कर अस्पताल प्रबंधन ने उसके परिजनों को सौंप दिया. चिकित्सकों ने बताया कि उसका शरीर पूरी तरह से अल्कोहलिक हो गया था.

  • तालाब में डूबने से बच्ची की मौत, दूसरी गंभीर

    थाना क्षेत्र के बरवा कला कचहरिया टोला में सोमवार को तालाब में डूबने से एक बच्ची की मौत हो गई. वही दूसरी बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है. उसे प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. बच्ची की पहचान राजकिशोर दास की नौ वर्षीय पुत्री रिंकी कुमारी, जबकि इलाजरत बच्ची की पहचान गांव के ही बिपिन दास की 10 वर्षीय पुत्री चांदनी कुमारी है.

  • डीपीओ, भूअर्जन पदाधिकारी के वेतन से कटौती का निर्देश

    साप्ताहिक विकास समीक्षा बैठक के दौरान कार्य से अनुपस्थित डीपीओ आईसीडीएस व जिला भूर्जन के अधिकारी के वेतन से कटौती का निर्देश देते हुए डीएम रमण कुमार ने अपर समाहर्ता व जिला स्थापना उपसमाहर्ता के कार्यों की सराहना की. बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने कार्यशैली में सुधार लाएं. कर्मचारी व अधिकारी जो कार्य का कम अनुभव रखते हैं, उन्हें प्रशिक्षित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि पर्व शुरू हो गया है.

  • छह चरणों में तय था पैक्स का चुनाव

    पटना हाईकोर्ट ने पैक्स चुनाव की घोषणा को अवैध ठहरा दिया है. इस कारण जिले में पैक्स चुनाव को लेकर संशय की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. हालांकि, जिले के 369 पैक्सों के छह चरणों में चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा तिथि निर्धारित की गयी थी. पहले चरण में रक्सौल अनुमंडल के पैक्सों का चुनाव 14 सितंबर को होना था.

  • 25 हजार के लिए बदमाशों ने की ई-रिक्शा चालक की हत्या

    शहर के गांधी नगर रमना मोहल्ला के ई-रिक्शा चालक सन्नी कुमार की 25 हजार रुपये के लिए चाकूमार हत्या की गयी थी. मामले में दो बदमाश पकड़े गये हैं. उनके पास से हत्या में प्रयुक्त चाकू, ई-रिक्शा से निकाली गयी बैट्री, एक ऑटो व दो मोबाइल बरामद हुए हैं.

  • वीडियो वायरल मामले में दो चढ़े पुलिस के हत्थे

    शहर के रेलवे गुमटी के बीच डांस करते हुए वीडियो बनाकर वायरल करना दो युवकों को महंगा पड़ा है. रेल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर रेल न्यायलय बेतिया भेज दिया है.

  • लोगों ने बनाया 25 मी लंबा लकड़ी का पुल

    जब हौसला बुलंद हो और कुछ करने का जज्बा हो, तो संकट में भी एकजुटता से नये कीर्तिमान स्थापित होते हैं. इस तरह के कीर्तिमान को स्थापित किया है बंजरिया प्रखंड के कुकुरजरी ग्रामीणों ने.

  • मोतिहारी में रमना कंस्ट्रक्शन के मालिक की गोली लगने से मौत

    शहर के चांदमारी मोहल्ले में सोमवार को रमना कंस्ट्रक्शन के प्रोपराइटर अर्जुन कुमार सिंह की गोली लगने से मौत हो गयी. वह चांदमारी चिलवनिया मोहल्ला स्थित अपने आवास में थे. गोली उनके सिर में लगी. परिजन इलाज के लिए उन्हें एक निजी नर्सिंग होम लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें

  • मानसिक रोगियों को मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा

    मानसिक रोग से परेशान मरीजों को अब विभाग इधर-उधर भटकने नहीं देगा. उनका इलाज समय पर हो और किसी तरह की परेशानी न हो, उन्हें एंबुलेंस सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी. सूचना मिलने के साथ ही एंबुलेंस मरीज के घर तक जाएगी और उन्हें सदर अस्पताल लायेगी.

  • बच्चे की बरामदगी को लेकर एनएच किया जाम

    भेलवा गांव से 22 जुलाई की रात गायब बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए परिजनों ने सोमवार को एनएच 104 जाम कर दिया, जिससे करीब दो घंटे तक यातायात बाधित रहा. अपहृत प्रीतम सहनी की मां बबिता देवी, पिता लखींद्र सहनी, दादा जलधारी सहनी, दादी रंभा देवी ने बताया कि उसका बच्चा आठ दिनों से गायब है, जिसकी कोई खोज खबर नहीं है. ग्रामीणों ने कहा कि परिजनों द्वारा पुलिस को लिखित शिकायत की गयी है.

  • तत्कालीन सीओ के खिलाफ कोर्ट से वारंट लेने का निर्देश

    मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के आइजी गणेश कुमार सोमवार को मोतिहारी पहुंचे. उन्होंने एसपी कार्यालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. अपराध, विधि व्यवस्था, संपत्ति मूलक अपराध से संबंधित मामले की समीक्षा करते हुए अनुसंधान की गुणवत्ता में सुधार लाने को कहा.

  • विवाहिता की हत्या, दो गिरफ्तार

    मलाही बाजार में सोमवार शाम विवाहिता प्रेमा देवी की हत्या कर दी गयी. मामले में पुलिस ने पति आलोक मिश्रा व सास गिरफ्तार कर लिया है. वही शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है.

  • बोलबम के जयकारे से गूंजी शिवनगरी

    सावन की दूसरी सोमवारी पर पंचमुखी भूतभावन बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. बोल बम, हर-हर महादेव के जयकारे से रविवार देर शाम से ही शिवनगरी गूंजायमान होने लगा था. भीड़ को देखते हुए रात एक बजे से ही दर्शन पूजन के लिए पट को खोल दिया गया

  • डूबने से दस बच्चों समेत 14 की मौत

    उत्तर बिहार में रविवार को अलग-अलग इलाकों में डूबने से 14 लोगों की मौत हो गयी. इसमें दस बच्चे शामिल है. एक बच्चे का शव बरामद नहीं हो सका है. मोतिहारी में डूबने पांच की मौत हो गयी. इसमें चार बच्चे हैं. शिवहर में भी चार बच्चों की मौत डूबने से हुई. मुजफ्फरपुर के बोचहां में भी दे मासूमों की जान चली गयी. इसके अलावा सीतामढ़ी में एक और मधुबनी में दो लोगों की डूबने से जान चली गयी. बच्चों की मौत पानी से भरे गड्ढे में नहाने के दौरान हुई.

  • बच्चे की मौत पर आक्राेशितों ने क्लिनिक में की तोड़फोड़

    शेखवा टोला हरपुर निवासी गौरीशंकर यादव के नौ वर्षीय पुत्र उज्ज्वल की इलाज के दौरान मौत हो गयी. परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए क्लिनिक में तोड़फोड़ व हंगामा किया. परिजनों का कहना था कि उज्ज्वल को गलशोध की शिकायत थी.

  • गोदाम से दो लाख की संपत्ति चोरी

    अस्पताल चौक गली नंबर दो स्थित वैष्णवी इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान के गोदाम का शटर काट चोरों ने दो लाख की संपत्ति गायब कर दी. नगर पुलिस की गश्ती टीम ने एक चोर को पकड़ लिया, जबकि चार चोर सामान लेकर भागने में सफल रहे. गिरफ्तार चोर कल्याणपुर के बझिया मननपुर का बिट्टु कुमार पांडेय है. उसके पास से मोबाइल व ताला तोड़ने वाला औजार बरामद हुआ है.

  • 40 हजार छीन कर भाग रहा बदमाश धराया, दूसरा फरार

    लखौरा पीएनबी बैंक से इंदिरा आवास का पैसा निकाल घर वापस जा रहे रामबहादुर राय से बाइक सवार झपटमारों ने 40 हजार रुपये छीन लिया. शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने भाग रहे एक बदमाश को पैसा के साथ पकड़ लिया, जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा.

  • 4.5 करोड़ रुपये की दवा बर्बाद

    आमलोगों की जिदंगी बचाने वाली दवा पानी व बदबू के बीच यू कहे स्वयं जिदंगी बचाने की जद्दोजहद कर रही है. यह हाल किसी दवा दुकान या देहाती अस्पताल की नहीं, बल्कि सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन के अधीन संचालित सेंट्रल स्टोर की है.

  • बाढ़ व बारिश में जल गये 47 ट्रांसफाॅर्मर, डेढ़ करोड़ की क्षति

    पूर्वी चंपारण जिला में बाढ़ व बारिश के दौरान करीब 47 ट्रांसफार्मर जल गये हैं, इनमें मोतिहारी शहर में 13 ट्रांसफार्मर जले हैं. इसके कारण शहर व आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई. अधीक्षक अभियंता प्रदीप कुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर जलने व जगह-जगह पोल गिरने के कारण विभाग को करीब डेढ़ करोड़ की क्षति हुई है.

  • शादी का झांसा देकर किया यौनशोषण गर्भवती होने पर शादी से किया इंकार

    तुरकौलिया थाने के एक गांव की एक लड़की के साथ शादी का झांसा देकर यौनशोषण करने का मामला सामने आया है. इस मामले में महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर मेगा ब्लॉक कल

    मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर 28 जुलाई को छह घंटे का मेगा ब्लॉक रहेगा. रेलवे प्रशासन ने मेहसी व मोतीपुर स्टेशन पर फूट ओवरब्रिज निर्माण कार्य को लेकर ब्लॉक की सूचना सभी स्टेशनों को दी है. इस दौरान इंजीनियरिंग कार्य को लेकर सुबह छह बजे से रूट ब्लॉक रहेगा. ब्लॉक को लेकर रक्सौल डीएमयू सहित चार सवारी ट्रेनें रद्द की गयी है.

  • शहीदों को किया याद

    भंगहा बीओपी की 20वीं बटालियन के एसएसबी जवानों ने शौर्य एवं पराक्रम का उत्सव कारगिल विजय दिवस धूमधाम से मनाया. कार्यक्रम के तहत देश की रक्षा करते हुए प्राण न्योछावर करने वाले कारगिल शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई तथा अमर शहीदों के बलिदान को याद करते हुए अमर शहीदों को सलामी दी गयी.

  • नोयडा सेक्टर 71 के शशांक शेखर हत्याकांड का तार मोतिहारी से जुड़ा

    उत्तरप्रदेश के नोयडा सेक्टर 71 के शशांक शेखर हत्याकांड का तार मोतिहारी से जुड़ा है. हत्यारे की खोज में गुरुवार को यूपी पुलिस की टीम मोतिहारी पहुंची.

  • जीतू टाइगर गिरफ्तार

    वीरता चौक पर पुलिस ने बुधवार की देर रात छापेमारी छापेमारी कर मारपीट मामले के एक आरोपित को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष कुमार रोशन ने बताया कि आरोपित की पहचान हनुमान नगर निवासी जीतू टाइगर उर्फ जितेंद्र साह के रूप में हुई है.

  • नेशनल मेडिकल बिल को जलाया

    सरकार द्वारा लाये गये नेशनल मेडिकल बिल का आइएम के चिकित्सकों ने कड़ा विरोध जताया है. गुरुवार को बिल को जलाया और इसे गैर वाजिब करार दिया. कहा कि यह बिल चिकित्सकों के हित में नहीं है और परेशान करनेवाला है.

  • छात्रा से दुष्कर्म करनेवाला कोचिंग संचालक गिरफ्तार

    रघुनाथपुर ओपी अंतर्गत चमरा गोदाम के पास एक कोचिंग संचालक ने नौवीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म किया. उसने अश्लील वीडियो बना छात्रा को ब्लैकमेल कर कई दिनों से उसकी इज्जत के साथ खिलवाड़ कर रहा था.

  • पूचं : दिल्ली से अररिया जा रही बस पलटी कई घायल

    पीपराकोठी (पूचं) : थाना क्षेत्र के राजमार्ग 28, मठबनवारी के समीप बुधवार को दिल्ली से अररिया जा रही बस के पलट जाने से आधा दर्जन यात्री घायल हो गये. पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया है.

  • बाजार समिति मोतिहारी के विकास पर खर्च होंगे 14 करोड़

    बिहार के सात बाजार समितियों में विकास के लिए मोतिहारी बाजार समिति का भी चयन किया गया है, जिसके विकास के लिए 14 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गयी है. निर्माण की जिम्मेवारी पुल निर्माण निगम को सौंपा गया है. 1974 में स्थापित मोतिहारी बाजार समिति करीब 12.5 एकड़ में फैला हुआ है.

  • दिल्ली से अररिया जा रही बस पलटी, आधा दर्जन यात्री घायल

    थाना क्षेत्र के राजमार्ग 28, मठबनवारी के समीप दिल्ली से अररिया जा रही बस के पलट जाने से आधे दर्जन यात्री घायल हो गये. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया है. घटना बुधवार को करीब 12 बजे के आसपास की है.

  • बाइक के लिए दो माह पूर्व ब्याही गयी नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या

    राजेपुर थाने के गालिमपुर में ससुरालियों ने दहेज में बाइक नहीं मिलने पर दो माह पूर्व ब्याही गयी नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका रंजू कुमारी 22 वर्ष का शव बरामद कर बुधवार को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया.

  • वज्रपात से दो महिलाअों सहित चार लोगों की मौत

    जिले के विभिन्न भागों में बुधवार की सुबह हुई वज्रपात में दो महिला सहित चार लोगों की मौत हो गयी. मुफस्सिल थाना के पटपरिया गांव में मराछो देवी (55) अपने पोती निशा कुमारी (14) के साथ शौच करने घर से बाहर निकली थी. इसी दौरान ठनका गिरने से दोनों की मौत हो गयी.

  • बंजरिया में फिर फैला बाढ़ का पानी,नाव ही एक मात्र सहारा

    : पूर्वी चंपारण सहित नेपाल के जलअधिग्रहित क्षेत्रों हुई मूसलाधार बारिश से जिले की नदियां एक बार फिर उफना गयी हैं और पानी का बहाव तेज हो गया है. बाढ़ फिर दस्तक दे दी है और अपना कहर बरपाने लगी है. गंडक नदी का पानी पूरी तरह से क्षेत्र में फैल गया है और बंजरिया सहित विभिन्न इलाकों में काफी तेजी से बढ़ रहा है. जिससे इनका जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है.

  • बिहार में बाढ़ : नेपाल में बारिश से बिहार के कई गांवों में घुसा पानी, ठनका गिरने से पांच लोगों की मौत

    नेपाल में मूसलधार बारिश से उत्तर बिहार की नदियां एक बार फिर उफान पर हैं. बूढ़ी गंडक, बागमती और लालबकेया सहित कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. नदियों का जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है. वहीं, उत्तर बिहार में बुधवार को ठनका गिरने से पांच लोगों की मौत हो गयी. इनमें पूर्वी चंपारण में चार और सीतामढ़ी में एक व्यक्ति शामिल है. इधर, मोतिहारी, सीतामढ़ी और दरभंगा में डूबने से एक-एक की मौत हुई है.

  • पूर्वी चंपारण : जिला नजारत में 1.05 करोड़ का गबन, पूर्व नाजिर पर प्राथमिकी

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : पूर्वी चंपारण जिला नजारत में 1.05 करोड़ रुपये गबन का मामला सामने आया है. इसको लेकर नजारत उपसमाहर्ता ने नगर थाना में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने नजारत के तत्कालीन नाजिर शत्रुघ्न पंडित को आरोपित किया है.

  • होटल से फर्जी आइपीएस अधिकारी गिरफ्तार

    शहर के मीना बाजार गांधी चौक स्थित एक आवासीय होटल से फर्जी आईपीएस अधिकारी पकड़ा गया. नगर पुलिस ने सूचना के आधार पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया लिया. उसके पास से आईपीएस ऑफिसर आईकार्ड, आधार कार्ड, पर्स व दो सेलफोन बरामद हुए हैं. वह रक्सौल के कौड़िहार चौक का प्रकाश कुमार मिश्रा है.

  • ताला तोड़ कंप्यूटर चोरी करनेवाले गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

    नगर पुलिस ने सरकारी कार्यालयों का ताला तोड़ कंप्यूटर चोरी करनेवाले गिरोह के दो बदमाशों को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया है. उसके पास से श्रम विभाग व तिरहुत नगर प्रमंडल से चोरी गये दो यूपीएस, दो सीपीयू, एक मॉनीटर, की-बोर्ड के अलावा सेलफोन बरामद हुए हैं. बदमाशों में कल्याणपुर के शंभुचक गांव का राहुल कुमार व छतौनी छोटाबरियारपुर का साजन साह बताये जाते हैं.

  • पूर्व पैक्स अध्यक्ष के घर से छह लाख की चोरी

    बहादुरपुर पंचायत के पूर्व पैक्स अध्यक्ष विजय पांडेय के घर का ताला तोड़ चोरों ने आभूषण, नकद सहित लगभग छह लाख की संपत्ति चोरी कर ली. गृहस्वामी 27 जून को घर में ताला बंद कर सपरिवार अपने पुत्र के पास कोलकाता गये थे. सोमवार को वापस लौटे तो घर के मेन गेट से लेकर सभी कमरे व आलमीरा का ताला टूटा हुआ था.

  • अगस्त व सितंबर में तीन तीन चरणों में होगा चुनाव

    पैक्स चुनाव के मतदान तिथि की घोषणा हो गयी है. समितियों का चुनाव अगस्त व सितंबर माह होगा. बिहार राज्य प्राधिकार ने नामांकन व मतदान की तिथि तय करते हुए सभी जिला को पत्र भेजा है. इसमें नमांकन व मतदान को लेकर तिथि निर्धारित की गयी है. पैक्स चुनाव छह चरणों में होगा. प्रथम चरण का नामांकन 22 से शुरू होगा.

  • फर्जी IPS अधिकारी गिरफ्तार, गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर अबतक 30 लाख की कर चुका है ठगी

    मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी में शहर के गांधी चौक स्थित एक होटल से फर्जी आईपीएस अधिकारी को नगर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक रक्सौल कौड़िहार चौक का प्रकाश कुमार मिश्रा है. उसके पास से आईपीएस अधिकारी का फर्जी आईडी, आधार कार्ड, दो मोबाइल फोन व पर्स बरामद हुआ है. वह गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से अबतक 30 लाख की ठगी कर चुका है.

  • पूचं :झाड़ी में रखा बम फटा तीन बच्चे हुए घायल

    मेहसी (पूचं) : नगर पंचायत के वार्ड आठ में मोतीझील गांव के पास शनिवार की सुबह झाड़ी में रखा बम फट गया, जिससे तीन बच्चे घायल हो गये. सभी को परिजनों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया. सभी बच्चे खतरे से बाहर बताये जाते हैं. परिजनों के अनुसार, स्कूल के पीछे झाड़ी में रखे विस्फोटक को पटक कर तोड़ने का प्रयास किया. इस दौरान वह विस्फोट कर गया, जिससे बच्चे घायल हो गये.

  • बिहार में बाढ़पीड़ितों ने सीओ को दौड़ाकर पीटा, जमकर की तोड़फोड़

    चिरैया (पूचं.) : चिरैया प्रखंड अंतर्गत रूपहारा पंचायत के ग्रामीणों ने इलाके को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने के लिए रूपहारा नहर चौक के पास सीओ सचिंद्र कुमार को गाड़ी से खींच दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. किसी तरह उन्होंने एक दुकान में घुस कर जान बचायी. वहां लोगों ने उन्हें घेर लिया.

  • नक्सली विनोद पासवान गिरफ्तार

    पताही थाना क्षेत्र के परसौनी कपूर गांव से नक्सली विनोद पासवान को गिरफ्तार किया गया है. एएसपी अभियान एचएस गौरव के नेतृत्व में गुरुवार की रात्रि टीम ने कार्रवाई की है. विनोद चकिया रेलवे ट्रैक को उड़ाने केमामले में शामिल था. गिरफ्तार नक्सली से अभियान एसपी ने थाने में घंटों पूछताछ किया. इसके बाद उसे स्थानीय थाने के हवाले कर दिया.

  • हत्या के दो आरोपितों को मिली उम्रकैद

    चतुर्थ सत्र न्यायालय के न्यायाधीश अरविंद कुमार शर्मा ने हत्या के एक मामले की सुनवायी करते हुए दो आरोपी को दोषी करार देते हुए आजीवन करावास की सजा सुनायी है.

  • ट्रक ने बाइक में मारी ठोकर, युवक की मौत

    महुआवा गांव समीप राजमार्ग 28 पर गुरुवार की देर रात ट्रक व बाइक की टक्कर में बाइक सवार की मौत घटनास्थल पर हो गयी. उसकी पहचान तुरकौलिया थाना के गोविंदापुर निवासी मुनटून कुमार 35 वर्ष के रूप में हुई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है.

  • 662 बोतल शराब व कार बरामद

    छतौनी व मुफस्सिल पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर सेंट्रो कार के साथ भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. छतौनी पुलिस ने बड़ाबरियापुर में पूर्व मुखिया जयलाल साह के भाई मोहन प्रकाश साह के घर से 281 बोतल शराब बरामद की है.

  • बाढ़पीड़ितों ने एनएच जाम कर किया प्रदर्शन

    मंगलपुर व बैरिया पंचायत के सैकड़ों बाढ़ प्रभावित लोगों ने शुक्रवार को एनएच 28 ए को काॅलेज चौक के पास करीब दो घंटे तक जाम रखा. आक्रोशित लोगों ने एनएच पर ही टायर जला कर प्रदर्शन किया यह कार्यक्रम मंगलपुर पंचायत के पूर्व मुखिया बाबर अली व सत्येंद्र कुमार गिरि, छोटन पांडेय के नेतृत्व में किया गया, इन्होंने बताया कि

  • विभिन्न जगहों पर डूबने से पांच की मौत

    मुफस्सिल थाने के बरदाहा गांव में शुक्रवार की सुबह शौच करने गयी आठ वर्षीय सपना कुमारी की पानी से लबालब गड्ढे में डूबकर मौत हो गयी. सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया. घटना को लेकर मृतका के पिता केदार सहनी ने थाना में आवेदन दिया है. थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि छानबीन की जा रही है.

  • पूर्वी चंपारण :बदमाशों ने मेहसी के स्टेशन मास्टर को पीटा

    मेहसी (पूर्वी चंपारण) : रेलवे स्टेशन पर बुधवार देर रात रिजर्वेशन स्लिप उलटफेर करने से मना करने पर स्टेशन मास्टर मनोज कुमार को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेहसी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया.

  • मरते दम तक सांप को दबोचे रहा कुत्ता, मालिक की बचायी जान, इधर वाल्मीकिनगर में घर में निकला अजगर, मची भगदड़

    अरेराज (पूचं) : छह साल की लेब्राडोर प्रजाति के कुत्ते ने गुरुवार की अहले सुबह करीब चार बजे अपनी जान देकर मालिक समेत घर में सो रहे चार सदस्यों की जान बचायी.

  • हाेनहारों का आज होगा सम्मान

    बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 19 जुलाई को नगर भवन में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम का उद्घाटन 11:30 बजे होगा. इसमें बिहार व सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले छात्रों को सम्मानित किया जायेगा. समारोह में शामिल होने के लिए विद्यालयों के एचएम से टॉपर छात्र-छात्राओं की सूची मांगी गयी है.

  • दस करोड़ से होगा मंदिर व शहर का सौंदर्यीकरण

    ऐतिहासिक पार्वती पोखर सहित शहर के सौंदर्यीकरण का रास्ता साफ होते दिख रहा है. डीएम के निर्देश पर डूडा के कार्यपालक अभियंता, पटना के पार्क कंसल्टेंट, नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी सहित पांच सदस्यीय टीम द्वारा बुधवार को पार्वती पोखर, तिलावे नदी, पर्यटन भवन के पीछे पोखर, दुर्गा मंदिर के पास स्थित तलाब, धर्मदास पोखर व प्रखंड परिसर स्थित चिह्नित चिल्ड्रेन पार्क स्थल का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के बाद टीम द्वारा एसडीओ के साथ बैठक कर कार्ययोजना का अंतिम रूप दिया गया.

  • सदर में इलाजरत वांटेड जितेश हथकड़ी सरका कर हुआ फरार

    सदर अस्पताल में इलाजरत कोटवा थाने का वांटेड जितेश कुमार पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया. वह अहिरौलिया का रहने वाला है. कोटवा पुलिस ने शराब की नशे में हंगामा करते हुए उसे गिरफ्तार किया था.

  • लूटी गयी कार बरामद

    छतौनी बैंक रोड से कपड़ा खरीद घर वापस लौट रहे सन्नी कुमार व उसके दोस्तों के साथ मारपीट कर बदमाशों ने टाटा टियागो कार लूट ली. घटना बुधवार रात करीब 10:15 बजे की है. सन्नी पश्चिमी चंपारण के बगहा मेहुड़ा का रहने वाला है. शहर के आजाद नगर में किराये के मकान में रहता है. घटना को लेकर उसने छतौनी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • पूर्वी चंपारण : स्टेशन मास्टर को लाठी-डंडे से मारपीट कर किया जख्मी, एक आरोपित गिरफ्तार

    मेहसी (पूर्वी चंपारण) : पूर्वी चंपारण जिले के मेहसी रेलवे स्टेशन पर बुधवार की देर रात करीब 12.30 बजे रिजर्वेशन स्लिप उलट-फेर से मना करने पर तीन ज्ञात और करीब पांच-सात अज्ञात युवकों ने ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर मनोज कुमार को लाठी-डंडे और रड से मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. सूचना मिलने पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घायल स्टेशन मास्टर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेहसी पहुंचाया, जहां से बेहतर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है. दौरान घटना में संलिप्त एक युवक मरुआबाद गांव निवासी अशोक पटेल को गिरफ्तार कर जीआरपी मोतिहारी को सुपुर्द कर दिया है.

  • कोर्ट में बहाली के मास्टर माइंड समेत दो चढ़े निगरानी के हत्थे

    न्यायालय में फर्जी बहाली कराने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड विशेश्वर यादव व विश्वनाथ सिंह को निगरानी टीम ने पूछताछ के बाद बुधवार को केंद्रीय कारा मोतिहारी भेज दिया. निगरानी टीम ने गिरोह के दोनों मास्टर माइंड को जयनगर से गिरफ्तार किया है. विशेषवर यादव का एक और साथी मास्टर माइंड रामस्वार्थ यादव के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी कराया गया है.

  • पूर्वी चंपारण में चार लाख किसानों का खाता अपडेट, कल से जायेगी राशि

    पूर्वी चंपारण जिले में आयी बाढ़ से किसानों के फसल क्षति की परेशानी को देखते हुए सरकार उनके खाते में सीधे राशि भेजेगी. डीएम रमण कुमार ने बताया कि जिले में करीब चार लाख किसानों का खाता अपडेट कर लिया गया है. इसमें आंशिक व पूर्ण रूप से पीड़ित किसानों को सूचीबद्ध किया जा रहा है.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से बच्चे समेत तीन की मौत

    सुगौली थाना क्षेत्र के सुगंवडीह गांव में बुधवार को बाढ़ के पानी में स्नान के दौरान डूबने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार सुगांव डीह गांव निवासी हरिहर महतो का पुत्र संदीप कुमार घर से स्नान कर वापस आने की बात कह निकल गया. जहां स्नान के दौरान पांव फिसल जाने से पानी की तेजधार में आने से डूब गया.