• हादसे में दादी की मौत, पोता घायल

    हशानाबाद में मंगलवार की सुबह ट्रक की ठोकर से बाइक सवार वृद्ध महिला की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वही बाइक चालक राकेश यादव गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसे एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. इससे आक्राशित लोगों ने पकड़ीदयाल-चोरमा पथ को दो घं

  • सजायाफ्ता कैदी की मौत

    सदर अस्पताल में ईलाज के दौरान मंगलवार को एक सजायाफ्ता कैदी की मौत हो गयी. वह बैतुल्लाह मियां (65) जो गुलवरिया सिवाला टोला थाना मनुआपुल पश्चिमी चंपारण का रहनेवाला था. शव का पोस्टमार्टम मजिस्ट्रेट की देखरेख में मेडिकल बोर्ड द्वारा किया गया. शव को परिजन को सौंप दिया गया.

  • रूपम को घोड़ासहन पुलिस लेगी रिमांड पर

    मुथूट फाइनेंश कंपनी से लूट की योजना बनाने में गिरफ्तार मटियरिया हरसिद्धि का रूपम उर्फ छोटन सिंह हरसिद्धि में सम्राट नाम से एक अपराधी गिरोह खड़ा कर रहा था, जिस पर हरसिद्धि में अपने चाचा पर गोली चलाने व घोड़ासहन डबल मर्डर केस में आरोपित है. वह सौरभ का शार्गिद था.

  • मुथूट फाइनेंस कंपनी से मोतिहारी और हाजीपुर में थी लूट की योजना

    पुलिस सक्रियता से रूपम उर्फ छोटन सिंह की गिरफ्तारी से मोतिहारी व हाजीपुर में एक बड़ी वारदात टल गयी. अपराधी गिरोह द्वारा मुथूट फाइनेंस कंपनी से मोतिहारी व हाजीपुर में लूट की योजना बनायी जा रही थी. इस कार्य योजना को अंजाम देने के लिए मुजफ्फरपुर से वैसे अपराधी पिछले चार दिनों से मोतिहारी रघुनाथपुर में सक्रिय थे जो फरवरी में मुजफ्फरपुर में मुथूट फाइनेंस से 10 करोड़ का सोना लूटने में शामिल थे.

  • किशोरी से दुष्कर्म का किया प्रयास, बक्से में किया बंद

    थाना क्षेत्र के एक गांव में रविवार की शाम 13 वर्षीय किशोरी से दुष्कर्म की कोशिश की गयी. इस संबंध में थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. इसमें गांव के ही विरेंद्र प्रसाद के पुत्र मनीष कुमार को आरोपित किया है. बताया जाता है कि किशोरी घर के दरवाजे पर बैठी थी.

  • कचरा उठाव को ले ढाका नप में विवाद गहराया

    ढाका नगर परिषद क्षेत्र की सफाई व कचरा उठाव की जिम्मेदारी संभालने वाले एनजीओ को कार्य भार संभाले महज चौबीस घंटे भी नहीं बीता था कि ईओ द्वारा इकरारनामा रद्द करने की चिट्ठी निकाल दी गयी. यहां सिर मुड़ाते ओले पड़े कहानी को चरितार्थ कर दिया गया. मामले को लेकर एनजीओ व कार्यपालक पदाधिकारी के बीच विवाद गहरा गया है.

  • पूचं : हरसिद्धि में गड्ढे में डूबने से चार बच्चियों की मौत

    हरसिद्धि (पूचं) : रविवार को प्रखंड की मठ लोहियार पंचायत के मकरी गांव स्थित मकरी चौर में बने गड्ढे में डूबने से चार बच्चियों की मौत हो गयी है. सभी बच्चियां हाथ में झोला लेकर पानी से घोंघा और अइठा पकड़ने गयी थीं.

  • पताही में हार्डकोर नक्सली कामेश्वर राम गिरफ्तार

    पुलिस ने थाना क्षेत्र के पटकोलिया गांव में शनिवार की रात छापेमारी कर हार्डकोर नक्सली कामेश्वर राम को गिरफ्तार कर लिया. कामेश्वर की गिरफ्तारी उसके घर से हुई. अभियान एसपी एचएस गौरव व पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय ने उससे लंबी पूछताछ की.

  • हरसिद्धि में गड्ढे में डूबीं चार लड़कियां, मौत

    रविवार को प्रखंड के मठ लोहियार पंचायत के मकरी गांव स्थित मकरी चौर में बने गड्ढे में डूबने से चार बच्चियों की मौत हो गयी. सभी बच्चियां हाथ में झोला लेकर पानी से घोंघा और अइठा पकड़ने गयी थीं.

  • पूचं में घट रहा लिंगानुपात, लड़कियों की संख्या में कमी

    बेटी बचाओ व बेटी पढ़ाओ का नारा दे सरकार भले ही बेटियों की सुरक्षित करने का दावा करती है और उनकी बेहतरी के लिए कई योजनाएं चलाती हैं,लेकिन उसका असर पूर्वी चंपारण जिले में कितना है, प्राप्त आंकड़ों को देख सहज अनुमान लगाया जा सकता है. लिंगानुपात लगातार घट रहा है और लड़कियों की संख्या में कमी दर्ज की जाने लगी है.

  • सीएसपी संचालक से 3.15 लाख की लूट मामले में दो गिरफ्तार

    घोडासहन में सीएसपी संचालक प्रदीप कुमार से 3.15 लाख की लूट में शामिल दो अपराधी पकड़े गये हैं. उनके पास से एक देशी कट्टा, दो कारतूस, तीन मोबाइल, फर्जी वाहन का दो नंबर प्लेट, एक आपाची बाइक व नकद 11 सौ रुपये बरामद हुआ है. सिकरहना डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधियों में कुंडवाचैनपुर के जटवलिया का रामबाबू साह व गोरगांवा का चंदन कुमार शामिल है.

  • बीमार बाल बंदी का इलाज नहीं कराने पर रिमांड होम में हंगामा

    रिमांड होम मोतिहारी में रविवार की सुबह बाल बंदियों ने जमकर हंगामा किया. उनका आरोप था कि तबीयत खराब होने पर दवा नहीं दी जाती. एक बाल बंदी की तबीयत खराब थी, लेकिन न तो उसे इलाज के लिए भेजा जा रहा था, नहीं दवा दी जा रही थी. सूचना पर नगर थाना के प्रभारी थानाध्यक्ष संदीप कुमार, दारोगा एसएन सिंह ने दलबल के साथ रिमांड होम पहुंचे.

  • 25 तक होगा फुटबॉल खिलाड़ियाें का निबंधन

    इस्ट चंपारण फुटबॉल एसोसिएशन की बैठक रविवार को स्पोर्ट्स क्लब के सभागार में हुई. एसोसिएशन के गतिविधियों पर चर्चा व कई अहम निर्णय लिये गये.सर्वसम्मति से तय हुआ कि वर्ष 2019-20 के खिलाड़ियों व क्लब को निबंधन 25 अगस्त तक होगा.

  • घर से बुला युवक की हत्या

    युवक की हत्या कर शव को घर के पछुआरे चौर में फेंक दिया. युवक की पहचान उत्तरी मधुबनी पंचायत के मधुबनी पासवान टोला के जगदीश पासवान का पुत्र रंजन पासवान के रूप में हुई है.

  • कार से 832 बोतल शराब जब्त

    पुलिस ने राजमार्ग 28 पर दुबौली बांध के समीप से शनिवार को भारी मात्रा में विदेशी शराब जब्त की है. थानाध्यक्ष रमण कुमार ने बताया कि डुमरियाघाट पुल पर गश्ती के दौरान गोपालगंज के तरफ से कार को आते देख शक होने पर रोकना चाहा. चालक कार को लेकर भागने लगा

  • दर्जन भर दुकानों का ताला तोड़ हजारों की चोरी

    थाना से महज आधे किलोमीटर की दूरी पर स्थित कुशवाहा मार्केट के दर्जन भर दुकानों सहित एसबीआई के एटीएम का ताला तोड़कर चोरी की घटना शुक्रवार की रात घटी. हालांकि चोरों ने सभी दुकानों का ताला तोड़कर चोरी की घटना को अंजाम दिया.

  • ऑटो चालक को तेज रफ्तार ट्रक ने रौंदा, मौत

    मुफस्सिल थाने के हरियण छपरा गांव के पास ट्रक ने ऑटो चालक को कुचल दिया. उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. युवक रूपडीह का रंजीत पासवान था. घटना शनिवार सुबह करीब छह बजे के आसपास की है. सूचना

  • जुलूस पर पथराव, पुलिस सहित दर्जन भर जख्मी

    छतौनी थाना अंतर्गत बड़ाबरियापुर में गुरुवार की शाम महावीरी अखाड़ा जुलूस में जमकर बवाल हुआ. वार्ड नंबर 12 से निकले आखाड़ा जुलूस पर वार्ड नंबर 14 के अखाड़ा जुलूस में शामिल लोगों ने पथराव कर दिया. इसके कारण भगड़द मच गयी.

  • सड़क हादसों में तीन की मौत

    थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग जगहों पर सड़क दुर्घटना में दो लोगों की मौत हो गयी है. वहीं दो गंभीर रूप से घायल हो गये. जानकारी के अनुसार ढाका-मोतिहारी मुख्य मार्ग के मिश्रौलिया मोड़ के

  • चाकू मार छीना 30 हजार, रेफर

    शहर के कोल्हुअरवा मोहल्ला में शुक्रवार की सुबह महेश प्रसाद को चाकू मार घायल कर दिया गया. हमलावरों ने उससे 30 हजार रुपये भी छीन लिया. घायल महेश को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के पास बेहतर इलाज के लिए उसे मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया.

  • सीएसपी संचालक से 3.15 लाख रुपये लूटे

    थाना क्षेत्र के बलान चौक के पास बुधवार सुबह 11:15 बजे सीएसपी संचालक प्रदीप कुमार से बाइक सवार अपराधियों ने हथियार का भय दिखा कर 3.15 लाख रुपए लूट लिया. साथ ही लैपटॉप भी ले लिया. घटना को अंजाम देकर तीनों अपराधी पश्चिम दिशा की ओर भाग निकले. सूचना पर डीएसपी शिवेंद्र कुमार अनुभवी, थानाध्यक्ष कुमार रौशन व कुंडवा चैनपुर थाना पुलिस घटनास्थल पहुंच संचालक से घटना की जानकारी ली.

  • मुजफ्फरपुर के साथ मोतिहारी और वैशाली में होगी पैट परीक्षा

    बिहार विवि में 18 अगस्त को होनेवाले पीएचडी इंट्रेंस टेस्ट के लिए मुजफ्फरपुर के अलावा मोतिहारी व वैशाली में भी परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. कुलपति प्रो राजेश सिंह की अध्यक्षता में बुधवार को हुई बैठक में यह फैसला लिया गया. परीक्षा के लिए नोडल अधिकारी प्रो संगीता सिन्हा को बनाया गया है.

  • एमएस मेमोरियल स्कूल में हुई मेहंदी प्रतियोगिता

    एमएस मेमोरियल पब्लिक स्कूल में बुधवार को रक्षाबंधन के अवसर पर मेहंदी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. प्रतियोगिता का उद्घाटन विद्यालय प्रबंधन समिति प्रमुख निलम सिंह तथा डा खुशबू कुमारी ने संयुक्त रूप से किया.

  • चाचा और भतीजे को पीटा

    मुफस्सिल थाने के सिकरहना रिंग बांध ढाला के दक्षिण पुल पर विकास कुमार व उसके चाचा लाल कुमार से हथियार का भय दिखा कुछ लोगों ने 50 हजार कैश व बाइक छीन ली. दोनों शिकायत करने उनके घर पटपरिया पहुंचे तो उन्हें बंधक बना कर बेरहमी से पीटा गया.

  • एटीएम कार्ड छीन कर निकाला 48 हजार विरोध करने पर मारपीट, एक गिरफ्तार

    छतौनी थाने के हवाई अड्डा चौक पर एसबीआई के एटीएम से पैसा निकालने गये महंगू साह से बदमाशों ने एटीएम कार्ड छीन 48 हजार रुपये निकाल लिया. मोबाइल पर मैसेज आने के बाद महंगू ने शोर मचाया तो आसपास के लोगों ने पहुंच एक बदमाश को पकड़ लिया. उसकी धुनाई कर पुलिस काे सौंप दिया. उसके पास से दो एटीएम कार्ड बरामद हुए हैं. बदमाश सुभाषचंद्र राम समस्तीपुर के कर्पूरीग्राम विशुनपुर का रहने वाला है.

  • संदिग्ध हालत में शहर पहुंची केसरिया की किशोरी

    मोतिहारी के केसरिया थाना क्षेत्र के एक चौक से एक किशोरी संदिग्ध स्थिति में शहर पहुंच गयी. सरैयागंज टावर पर मंगलवार की दोपहर किशोरी को रोता देख ट्रैफिक सिपाहियों ने उसे नगर थाना पहुंचाया, जहां पुलिस को अापबीती सुनायी. इसके बाद मुंशी संजीव चौबे के मोबाइल से परिजनों को फोन कर सूचना दी गयी. परिजन छात्रा को लेने मुजफ्फरपुर रवाना हो गये हैं.

  • ..जब सुबह होते ही देखी आजादी की तस्वीर

    15 अगस्त 1947 का दिन, सुबह से ही घर पर पर्व जैसा माहौल था. मेरी मां ने सुबह पकवान बनायी थी. पिताजी गांव के स्कूल में मास्टर साहब के साथ तैयारियों में लगे हुए थे. मैं नौ साल की थी.

  • आरओबी एक सप्ताह से अंधेरे में, हो रही परेशानी

    सदर अस्पताल पथ से राजा बाजार और बलुआ टाल को जोड़नेवाले आरओबी पथ एक सप्ताह से अंधेरे में है. इसके कारण मनचलों व झपटमारों की सक्रियता पुल पर बढ़ गयी है. जानकारी के अनुसार आरओबी के दोनों ओर हाई वोल्ट स्ट्रीट लाइट लगायी गयी है.

  • नदी में डूबने से बालक की मौत

    जितना थाना क्षेत्र के बनकटवा निवासी राजेश साह का 10 वर्षीय पुत्र मणि कुमार की मौत सोमवार को नदी में डूबने से हो गयी. हलवाई पेशा से जुड़ा राजेश अंतिम सोमवारी पर लगने वाले महावीरी झंडा मेले में जलेबी बेचने सपरिवार धेनुखी बलुआ गांव गया था.

  • मोबाइल छीन भाग रहे बदमाशों की बाइक दुर्घटनाग्रस्त, एक गिरफ्तार

    शहर के चांदमारी एमएस कॉलेज गेट के पास बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टामार अभय कुमार का मोबाइल छीन लिया. भागते समय संतुलन बिगड़ने के कारण बदमाशों की बाइक दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. अभय के शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने एक बदमाश को पकड़ लिया, जबकि उसका साथी अंधेरे का लाभ उठा फरार हो गया.

  • साढ़े छह लाख की संपत्ति जली

    शिकारगंज थाना क्षेत्र के हरिहारा गांव में रविवार की रात खाना बनाते समय गैस सिलेंडर फटने से आग लग गयी. इसमें करीब आधा दर्जन ग्रामीणों का आवासीय घर व मवेशियों समेत करीब साढ़े छह लाख की संपत्ति जल गयी.

  • बस पलटी, आधा दर्जन जख्मी

    राजमार्ग 28, बैरिया के समीप शनिवार की रात एक यात्री बस पलट गई. इसमें करीब आधा दर्जन यात्री घायल हो गये. घटना के बाद स्थानीय लोगों के सहयोग से बस के शीशे को तोड़कर फंसे यात्री को बाहर निकाला गया और सभी घायलों को मोतिहारी भेजा गया. बताया जाता है कि पटना से मोतिहारी

  • जेई समेत पांच मिस्त्री बाल-बाल बचे

    सबस्टेशन के ऑपरेटर की लापरवाही से रविवार को तेतरिया जेई देवेंद्र कुमार समेत पांच प्राईवेट मिस्त्री बाल-बाल बच गये. बताया जाता है कि फेनहारा फीडर में 11 हजार का तार शनिवार की रात टूट गया था. उसकी मरम्मत तेतरिया जेई देवेंद्र कुमार करवा रहे थे. इसी दौरान ऑपरेटर ने लाईन चालू कर दिया. लाइन चालू होते ही वहां अफरा-तफरी मच गयी.

  • महिला से तीस हजार छीने

    नगर थाना चौक पर बाइक सवार बदमाशों ने झपट्टामार एक महिला से पर्स छीन लिया. उसके पर्स में तीस हजार नकद के अलावा चेकबुक व पासबुक थे. घटना को लेकर चांदमारी मोहल्ले की द्रोपदी देवी ने नगर थाना में आवेदन दिया है. बताया कि एडीबी से पैसा निकाल घर जा रही थी.

  • बच्चा चोरी का विरोध करने पर महिला को चाकू घोंपा

    कोटवा थाने के सोबैया गांव में बच्चा चोरी का विरोध करने पर लालसा देवी को बदमाशों ने चाकू मार घायल कर दिया. लालसा तीन साल के जाउत के साथ दरवाजे पर सो रही थी. इसी दौरान एक महिला सहित दो बदमाश बच्चा चुराने की कोशिश की. लालसा की नींद खुली तो उसने शोर मचाया.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर लिया पैसा मांगने गये युवक की पिटाई

    संग्रामपुर के मुरली गांव में सीआरपीएफ जवान दीपक कुमार सिंह से नौकरी के लिए दिये गये 28 लाख रुपये मांगने पहुंचे युवक को रंगदार बता उसकी जमकर पिटाई कर दी गयी. रंगदारी मांगने का आरोप लगा उसे बंधक बना पीटा गया. उसकी पिटाई देख साथ गये एक युवक ने भाग कर अपनी जान बचायी.

  • अब सीमेन से पूर्वी चंपारण में हाेगा मछली उत्पादन

    देश के 17 स्थानों में बिहार पूर्वी चंपारण का बरियरिया भी शामिल हो गया है, जहां मछली पालन के क्षेत्र में सीमेन सिस्टर तकनीक विकसित की जा रही है.

  • अफवाह फैलाने पर करें कठोर कार्रवाई

    सोशल मीडिया पर अफवाह फैलाकर समाज की शांति व्यवस्था भंग करनेवाले तत्वों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करने का निर्देश बिहार सरकार के मुख्य सचिव ने अधिकारियों को दिया है. शनिवार को समाहरणालय स्थित हॉल में आयोजित वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बकरीद व अंतिम सोमवारी

  • दो चोर गिरफ्तार, सामान बरामद

    शहर के अलग-अलग जगहों पर घर में घुस चोरी करते दो बदमाश पकड़े गये. चांदमारी मोहल्ला से पश्चिमी चंपारण का शातिर चोर मो. रफिक चोरी की मोबाइल के साथ पकड़ा गया. वही छतौनी के भवानीपुर जिरात में घर से पायल चोरी कर भाग रहे चोर टिंकू कुमार को गृहस्वामी ने पकड़ पुलिस को सौंप दिया. वह इंद्रानगर मोहल्ले का रहनेवाला है. मामले को लेकर दोनों गृहस्वामियों ने प्राथमिकी दर्ज करायी है. चांदमारी के धनंजय कुमार ने बताया कि वह जगदीश बैठा के मकान में किराये पर रहता है.

  • नाजिर की गिरफ्तारी से एक दिन पहले लौट गयी थी निगरानी की टीम

    सिकरहना अनुमंडल मुख्यालय ढाका निगरानी द्वारा गिरफ्तारी व प्राथमिकी के बाद नये तथ्य सामने आ रहे हैं. मामले को ले शनिवार को भी अनुमंडल में चर्चाएं होती रही कि विनय तो गिरफ्तार हुए लेकिन इसमें शामिल लोगों की गिरफ्तारी भी हो पायेगी?

  • नप के डिफॉल्टर 35 होल्डिंग करदाताओं को नीलामी नोटिस

    नप के डिफॉल्टर होल्डिंग करदाताओं पर नीलाम पत्रवाद की कार्रवाई शुरू हो गयी है. जिला निलाम पत्र कार्यालय ने चिन्हित 35 बकायेदारों को अंतिम चेतावनी नोटिस दी है. नोटिस में बकायेदार से कारण पृच्छा करते हुए अपना पक्ष रखने का मौका दिया गया है. इसके बाद की कार्रवाई में संबंधित बकायेदारों के विरूद्ध न्यायिक वारंट जारी की जायेगी. जिला

  • आपत्तिजनक पोस्ट करने पर एचएम सहित दो गिरफ्तार

    नवसृजित प्राथमिक विद्यालय भुसहां छरगांहा में प्रधानाध्यापक नेसार अख्तर को पुलिस ने फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है. वहीं इसी तरह के मामले में बलुआ से छात्र शुभम कुमार को गिरफ्तार किया है. शुभम ने मैसेज के साथ अपनी तस्वीर भी पोस्ट की थी.

  • 457 स्कूलों की जांच, फरार शिक्षक होंगे सेवामुक्त

    पूर्वी चंपारण जिले में शिक्षा सुधार व गुणवतापूर्ण एमडीएम के लिए जिला प्रशासन द्वारा चलाये गये अभियान में अधिकारियों द्वारा करीब 457 विद्यालयों की जांच की गयी. जांच रिपोर्ट अधिकारियों द्वारा डीएम को सौंपी गयी, जहां से कार्रवाई के लिए डीएम कार्यालय द्वारा डीइओ के पास भेज दिया गया है. जांच में कहीं एमडीएम बंद तो कहीं एमडीएम मेनू के अनुसार नहीं पाया गया.

  • महिला से झपट्टामार ने छीना कैश व मोबाइल

    नगर थाने के जमला रोड में बाइक सवार दो बदमाशों ने झपट्टामार महिला से झोला छीन लिया. झोला में ग्याहर हजार रुपये कैश व मोबाइल था. घटना को लेकर महिला कलावती देवी ने नगर थाना में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. उसने पुलिस को बताया है कि गुरुवार को बैंक ऑफ इंडिया से पैसा निकाल अपने घर जमला रोड जा रही थी.

  • जल संचय व पर्यावरण की सुरक्षा जरूरी : मंत्री

    जल संजय व पर्यावरण की सुरक्षा के लिए सरकार गंभीर है और हर स्तर से प्रयास कर रही है. बिहार देश का पहला राज्य है जो पर्यावरण व जल संरक्षण के लिए काम कर रहा है. उक्त बातें बिहार सरकार के कला संस्कति एंव युवा विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने शुक्रवार को नगर भवन के सभागार में आयोजित जल जीवन व हरियाली जागरूकता अभियान कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कही .

  • बच्ची से दुष्कर्म

    ढाका थाना क्षेत्र के एक गांव में दरिंदगी की हदें पार कर दी. बुधवार देर शाम एक छह वर्षीय बच्ची के साथ युवक ने दुष्कर्म किया. इसके बाद बच्ची को कराहते छोड़ आरोपी भाग निकला. बच्ची घर से कुछ सामान लेकर अपने पिता के पास खलिहान जा रही थी.

  • रायसिंघा गोलीकांड में घायल जयमंगल की मौत

    मुफस्सिल थाने के रायसिंघा गांव में बुधवार सुबह रंजिश को लेकर गोलीबारी में घायल जयमंगल सिंह (45) की मौत हो गयी. गोली उसके सीने के आर-पार हो गयी थी. उसका इलाज रहमानिया नर्सिंग होम में चल रहा था. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है.

  • निगरानी की छापेमारी के बाद कार्यालय में विरानगी

    निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की टीम उर्दू अनुवादक शहाबुद्दीन को खोजने के साथ एसडीएम से कई बार संपर्क का प्रयास विफल रहा. रुपये लेने के दौरान विनय कुमार सिंह नाजिर निगरानी के हत्थे चढ़ गये.

  • छात्रों ने एचएम को बनाया बंधक

    बेलवाराय स्थित राजकीय मध्य विद्यालय एवं उत्क्रमित मध्य विद्यालय के छात्रों ने कुव्यस्था से आक्रोशित होकर गुरुवार को स्कूल में तालाबंदी कर सेमरा-महनवा पथ को घंटों जाम कर हंगामा किया. लेट से एचएम हरिवंश चौधरी के स्कूल में प्रवेश करते ही कार्यालय में बंद कर उन्हें बंधक बना तालाबंदी कर सड़क पर उतर गये. छात्रों ने एचएम पर भेदभाव व मनमानी का आरोप लगाया है.

  • बच्ची के साथ दुष्कर्म, आरोपी को गिरफ्तार करने गयी पुलिस पर हमला

    सिकरहना (पूर्वी चंपारण) : बिहार के पूर्वी चंपारण में ढाका थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की देर संध्या एक बच्ची के साथ दुष्कर्म की घटना सामने आयी है. बच्ची को लहूलुहान व दर्द से कराहते छोड़ आरोपी भाग निकला. बच्ची घर से कुछ सामान लेकर अपने पिता के पास खलिहान जा रही थी. इसी दौरान आरोपी युवक मुंह दबा कर नहर के पास झाड़ी में ले गया और दुष्कर्म किया.

  • ढाका में 25 हजार घूस लेते नाजिर िगरफ्तार

    निगरानी अन्वेषण ब्यूरो पटना की टीम ने बुधवार को सिकरहना अनुमंडल के नाजिर सह एसडीएम के पेशकार विनय कुमार सिंह को ढाका में 25 हजार रुपये रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया. चिरैया थाना क्षेत्र के माधोपुर निवासी सिद्दीकी अहमद की शिकायत पर टीम ने यह कार्रवाई की. टीम ने कार्यालय में काफी देर तक संचिकाओं की भी जांच की और कई अहम जानकारी हासिल की.

  • शौचालय, पेयजल नहीं होने पर जायेगी नौकरी

    अब वैसे आगंनबाड़ी केंद्रों की खैर नहीं जहां शौचालय व पेयजल की सुविधा उपलब्ध नहीं है. इसमे लापरवाही बरतने वाले सेविका-सहायिका को चयन मुक्त व एलएस को संविदा से (सेवा मुक्त) के अलावे नियमित महिला पर्यवेक्षिका के विरुद्व विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

  • सीएसपी संचालक से 87 हजार रुपये की लूट

    थाना क्षेत्र के केसरिया मठिया मार्ग के कोल्हुआ चवर स्थित गुड्डू खान के चिमनी के समीप बुधवार की शाम अज्ञात अपराधियों के द्वारा सीएसपी संचालक से लूट की घटना को अंजाम दिया. सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष पहुंच मामले की छानबीन किया.

  • पानी पीने के विवाद में चली गोली, एक घायल

    मुफसिल थाना के रायसिंघा में पानी को लेकर हुए विवाद में तीन राउंड गोलिया चली, जिसमें जयमंगल सिंह नामक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल का ईलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. घायल की स्थिति गंभीर बनी हुई है. हालांकि पुलिस ने गोली चलने की घटना से इंकार किया है.

  • मुखिया पुत्र की हत्या की साजिश रच रहा था शातिर अवनीश

    देल्हों हत्याकांड में संलिप्त शातिर अवनीश सिंह ने पूछताछ में कई महत्वपूर्ण खुलासा किया है. उसने स्वीकार किया है कि उसका टारगेट कौड़िया पंचायत के मुखिया पुत्र विनय यादव था. जिसकी हत्या करने के लिये इकट्ठा हो रहा था. इसी बीच वह अपने एक साथी के साथ पकड़ा गया.

  • रक्षा बंधन पर सजने लगीं राखी की दुकानें

    रक्षा बंधन को लेकर शहर में राखी की दुकानें सजने लगी हैं. इसको ले दुकानदार अपनी दुकानों को आकर्षक ढंग से सजा रहे हैं. ताकि ग्राहक उनके दुकानों की तरफ आकर्षित हो. दुकानदार इस बार बाजार में सस्ती व महंगी राखी को उतारा है.

  • बिहार : एसडीओ कार्यालय में कार्यरत पेशकार 25 हजार रुपये रिश्वत लेते गिरफ्तार

    मोतिहारी : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने बुधवार को पूर्वी चंपारण जिले के ढाका अनुमंडलाधिकारी :एसडीओ: कार्यालय में पेशकार सह नाजिर के पद पर कार्यरत विनय कुमार सिंह को एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 25 हजार रुपये लेते हुए धर दबोचा. ब्यूरो के पटना स्थित मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक परिवादी और पूर्वी चंपारण जिले के चिरैया थाना अंतर्गत राघोपुर गांव निवासी सिद्दीकी अहमद ने शिकायत की थी कि जमीन विवाद के एक मामले में उनके पक्ष में फैसला देने के लिए विनय उनसे 25 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं.

  • दोहरे हत्याकांड का आरोपित हथियार के साथ गिरफ्तार

    चर्चित देल्हो दोहरे हत्याकांड को अंजाम देने वाला शातिर अपराधी अवनीश सिंह अपराध की योजना बनाते अपने एक अन्य साथी पताही के सौरभ सिंह के साथ सोमवार की रात पुलिस के हत्थे चढ़ गया. अवनीश देल्हो गांव के ही शातिर अपराधी चंद्रकेत सिंह का पुत्र है, जिसके पास से 7.65 एमएम की दो पिस्टल, पांच गोली व रंगदारी मांगने के लिए प्रयुक्त मोबाइल बरामद हुआ है.

  • अनुदेशकों ने सीएस कार्यालय के समक्ष किया जमकर प्रदर्शन

    बिहार के विभिन्न कोने से आये सैकड़ों अनुदेशकों ने मंगलवार को सीएस कार्यालय के समक्ष रोष प्रकट किया. हालांकि बाद में सीएस के आश्वासन के बाद कर्मी शांत हुए.

  • दो गुटों में झड़प, दारोगा सहित पांच घायल

    महावीरी झंडा जुलूस के दौरान सोमवार की देर रात शहर के प्रधान पथ में दो गुटों के बीच झड़प हो गयी. इस दौरान दोनों ओर से रोड़ेबाजी भी हुई. इसमें दारोगा राकेश कुमार सहित पांच लोग घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • दानापुर रेलवे की टीम ने कप पर जमाया कब्जा

    जय हनुमान स्पोर्ट्स क्लब के तत्वावधान में टोनवा उच्च विद्यालय के खेल मैदान में हो रहे पांच दिवसीय फुटबॉल मैच के फाइनल मुकाबले में मंगलवार को दानापुर रेलवे ने नवयुवक क्लब मोतिहारी को 1-0 से हरा कर कप पर कब्जा जमा लिया.

  • एंबुलेंस कर्मचारी गये अनिश्चितकालीन पर

    102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ ने सोमवार को सदर अस्पताल परिसर में गाड़ी खड़ी कर प्रशासन व पीडीपीएल व सम्मान फाउंडेशन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए मांग रखी.

  • दारोगा बता 32 लाख लिया दहेज, बहू को घर से निकाला

    शादी संबंध में झांसा देकर लड़की पक्ष वालों से मोटी रकम वसूलने व झांसे का खुलासा होने पर बहू को घर से निकाल देने का मामला सामने आया है. श्रीकृष्ण नगर के इंद्रभूषण सिंह की पुत्री अंजू कुमारी ने पति हिमांशु कुमार, ससुर राजबहादुर राय, सास कल्याणी देवी, देवर सुधांशु, बिचौलिया राजेंद्र सिंह, ब्रजेश सिंह उतरी कन्छेदवा व पूनम देवी पति विभेष दुबे मंगलपुर पटनी को आरोपित किया है.

  • सदर में इलाजरत कैदी की मौत

    सदर अस्पताल में ईलाजरत केंद्रीय कारा के बंदी सुखाड़ी उर्फ मनोज राम की मौत सोमवार को हो गयी. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल के नशामुक्ति केंद्र में भर्ती कराया गया था. इधर, शव का पोस्टमार्टम करा कर अस्पताल प्रबंधन ने उसके परिजनों को सौंप दिया. चिकित्सकों ने बताया कि उसका शरीर पूरी तरह से अल्कोहलिक हो गया था.

  • तालाब में डूबने से बच्ची की मौत, दूसरी गंभीर

    थाना क्षेत्र के बरवा कला कचहरिया टोला में सोमवार को तालाब में डूबने से एक बच्ची की मौत हो गई. वही दूसरी बच्ची की हालत गंभीर बनी हुई है. उसे प्राथमिक स्वस्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है. बच्ची की पहचान राजकिशोर दास की नौ वर्षीय पुत्री रिंकी कुमारी, जबकि इलाजरत बच्ची की पहचान गांव के ही बिपिन दास की 10 वर्षीय पुत्री चांदनी कुमारी है.

  • डीपीओ, भूअर्जन पदाधिकारी के वेतन से कटौती का निर्देश

    साप्ताहिक विकास समीक्षा बैठक के दौरान कार्य से अनुपस्थित डीपीओ आईसीडीएस व जिला भूर्जन के अधिकारी के वेतन से कटौती का निर्देश देते हुए डीएम रमण कुमार ने अपर समाहर्ता व जिला स्थापना उपसमाहर्ता के कार्यों की सराहना की. बैठक के दौरान उन्होंने कहा कि सभी पदाधिकारी अपने-अपने कार्यशैली में सुधार लाएं. कर्मचारी व अधिकारी जो कार्य का कम अनुभव रखते हैं, उन्हें प्रशिक्षित किया जायेगा. उन्होंने कहा कि पर्व शुरू हो गया है.

  • छह चरणों में तय था पैक्स का चुनाव

    पटना हाईकोर्ट ने पैक्स चुनाव की घोषणा को अवैध ठहरा दिया है. इस कारण जिले में पैक्स चुनाव को लेकर संशय की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. हालांकि, जिले के 369 पैक्सों के छह चरणों में चुनाव के लिए निर्वाचन आयोग द्वारा तिथि निर्धारित की गयी थी. पहले चरण में रक्सौल अनुमंडल के पैक्सों का चुनाव 14 सितंबर को होना था.

  • 25 हजार के लिए बदमाशों ने की ई-रिक्शा चालक की हत्या

    शहर के गांधी नगर रमना मोहल्ला के ई-रिक्शा चालक सन्नी कुमार की 25 हजार रुपये के लिए चाकूमार हत्या की गयी थी. मामले में दो बदमाश पकड़े गये हैं. उनके पास से हत्या में प्रयुक्त चाकू, ई-रिक्शा से निकाली गयी बैट्री, एक ऑटो व दो मोबाइल बरामद हुए हैं.

  • वीडियो वायरल मामले में दो चढ़े पुलिस के हत्थे

    शहर के रेलवे गुमटी के बीच डांस करते हुए वीडियो बनाकर वायरल करना दो युवकों को महंगा पड़ा है. रेल पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर रेल न्यायलय बेतिया भेज दिया है.

  • लोगों ने बनाया 25 मी लंबा लकड़ी का पुल

    जब हौसला बुलंद हो और कुछ करने का जज्बा हो, तो संकट में भी एकजुटता से नये कीर्तिमान स्थापित होते हैं. इस तरह के कीर्तिमान को स्थापित किया है बंजरिया प्रखंड के कुकुरजरी ग्रामीणों ने.

  • मोतिहारी में रमना कंस्ट्रक्शन के मालिक की गोली लगने से मौत

    शहर के चांदमारी मोहल्ले में सोमवार को रमना कंस्ट्रक्शन के प्रोपराइटर अर्जुन कुमार सिंह की गोली लगने से मौत हो गयी. वह चांदमारी चिलवनिया मोहल्ला स्थित अपने आवास में थे. गोली उनके सिर में लगी. परिजन इलाज के लिए उन्हें एक निजी नर्सिंग होम लेकर पहुंचे, जहां चिकित्सकों ने उन्हें

  • मानसिक रोगियों को मिलेगी एंबुलेंस की सुविधा

    मानसिक रोग से परेशान मरीजों को अब विभाग इधर-उधर भटकने नहीं देगा. उनका इलाज समय पर हो और किसी तरह की परेशानी न हो, उन्हें एंबुलेंस सुविधाएं मुहैया करायी जाएगी. सूचना मिलने के साथ ही एंबुलेंस मरीज के घर तक जाएगी और उन्हें सदर अस्पताल लायेगी.

  • बच्चे की बरामदगी को लेकर एनएच किया जाम

    भेलवा गांव से 22 जुलाई की रात गायब बच्चे की सकुशल बरामदगी के लिए परिजनों ने सोमवार को एनएच 104 जाम कर दिया, जिससे करीब दो घंटे तक यातायात बाधित रहा. अपहृत प्रीतम सहनी की मां बबिता देवी, पिता लखींद्र सहनी, दादा जलधारी सहनी, दादी रंभा देवी ने बताया कि उसका बच्चा आठ दिनों से गायब है, जिसकी कोई खोज खबर नहीं है. ग्रामीणों ने कहा कि परिजनों द्वारा पुलिस को लिखित शिकायत की गयी है.

  • तत्कालीन सीओ के खिलाफ कोर्ट से वारंट लेने का निर्देश

    मुजफ्फरपुर प्रक्षेत्र के आइजी गणेश कुमार सोमवार को मोतिहारी पहुंचे. उन्होंने एसपी कार्यालय में अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. अपराध, विधि व्यवस्था, संपत्ति मूलक अपराध से संबंधित मामले की समीक्षा करते हुए अनुसंधान की गुणवत्ता में सुधार लाने को कहा.

  • विवाहिता की हत्या, दो गिरफ्तार

    मलाही बाजार में सोमवार शाम विवाहिता प्रेमा देवी की हत्या कर दी गयी. मामले में पुलिस ने पति आलोक मिश्रा व सास गिरफ्तार कर लिया है. वही शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है.

  • बोलबम के जयकारे से गूंजी शिवनगरी

    सावन की दूसरी सोमवारी पर पंचमुखी भूतभावन बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में आस्था का सैलाब उमड़ पड़ा. बोल बम, हर-हर महादेव के जयकारे से रविवार देर शाम से ही शिवनगरी गूंजायमान होने लगा था. भीड़ को देखते हुए रात एक बजे से ही दर्शन पूजन के लिए पट को खोल दिया गया

  • डूबने से दस बच्चों समेत 14 की मौत

    उत्तर बिहार में रविवार को अलग-अलग इलाकों में डूबने से 14 लोगों की मौत हो गयी. इसमें दस बच्चे शामिल है. एक बच्चे का शव बरामद नहीं हो सका है. मोतिहारी में डूबने पांच की मौत हो गयी. इसमें चार बच्चे हैं. शिवहर में भी चार बच्चों की मौत डूबने से हुई. मुजफ्फरपुर के बोचहां में भी दे मासूमों की जान चली गयी. इसके अलावा सीतामढ़ी में एक और मधुबनी में दो लोगों की डूबने से जान चली गयी. बच्चों की मौत पानी से भरे गड्ढे में नहाने के दौरान हुई.

  • बच्चे की मौत पर आक्राेशितों ने क्लिनिक में की तोड़फोड़

    शेखवा टोला हरपुर निवासी गौरीशंकर यादव के नौ वर्षीय पुत्र उज्ज्वल की इलाज के दौरान मौत हो गयी. परिजनों ने डॉक्टर पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए क्लिनिक में तोड़फोड़ व हंगामा किया. परिजनों का कहना था कि उज्ज्वल को गलशोध की शिकायत थी.

  • गोदाम से दो लाख की संपत्ति चोरी

    अस्पताल चौक गली नंबर दो स्थित वैष्णवी इलेक्ट्रॉनिक्स दुकान के गोदाम का शटर काट चोरों ने दो लाख की संपत्ति गायब कर दी. नगर पुलिस की गश्ती टीम ने एक चोर को पकड़ लिया, जबकि चार चोर सामान लेकर भागने में सफल रहे. गिरफ्तार चोर कल्याणपुर के बझिया मननपुर का बिट्टु कुमार पांडेय है. उसके पास से मोबाइल व ताला तोड़ने वाला औजार बरामद हुआ है.

  • 40 हजार छीन कर भाग रहा बदमाश धराया, दूसरा फरार

    लखौरा पीएनबी बैंक से इंदिरा आवास का पैसा निकाल घर वापस जा रहे रामबहादुर राय से बाइक सवार झपटमारों ने 40 हजार रुपये छीन लिया. शोर मचाने पर स्थानीय लोगों ने भाग रहे एक बदमाश को पैसा के साथ पकड़ लिया, जबकि उसका साथी भागने में सफल रहा.

  • 4.5 करोड़ रुपये की दवा बर्बाद

    आमलोगों की जिदंगी बचाने वाली दवा पानी व बदबू के बीच यू कहे स्वयं जिदंगी बचाने की जद्दोजहद कर रही है. यह हाल किसी दवा दुकान या देहाती अस्पताल की नहीं, बल्कि सदर अस्पताल स्थित सिविल सर्जन के अधीन संचालित सेंट्रल स्टोर की है.

  • बाढ़ व बारिश में जल गये 47 ट्रांसफाॅर्मर, डेढ़ करोड़ की क्षति

    पूर्वी चंपारण जिला में बाढ़ व बारिश के दौरान करीब 47 ट्रांसफार्मर जल गये हैं, इनमें मोतिहारी शहर में 13 ट्रांसफार्मर जले हैं. इसके कारण शहर व आसपास के इलाकों में बिजली आपूर्ति प्रभावित हुई. अधीक्षक अभियंता प्रदीप कुमार ने बताया कि ट्रांसफार्मर जलने व जगह-जगह पोल गिरने के कारण विभाग को करीब डेढ़ करोड़ की क्षति हुई है.

  • शादी का झांसा देकर किया यौनशोषण गर्भवती होने पर शादी से किया इंकार

    तुरकौलिया थाने के एक गांव की एक लड़की के साथ शादी का झांसा देकर यौनशोषण करने का मामला सामने आया है. इस मामले में महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर मेगा ब्लॉक कल

    मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर 28 जुलाई को छह घंटे का मेगा ब्लॉक रहेगा. रेलवे प्रशासन ने मेहसी व मोतीपुर स्टेशन पर फूट ओवरब्रिज निर्माण कार्य को लेकर ब्लॉक की सूचना सभी स्टेशनों को दी है. इस दौरान इंजीनियरिंग कार्य को लेकर सुबह छह बजे से रूट ब्लॉक रहेगा. ब्लॉक को लेकर रक्सौल डीएमयू सहित चार सवारी ट्रेनें रद्द की गयी है.

  • शहीदों को किया याद

    भंगहा बीओपी की 20वीं बटालियन के एसएसबी जवानों ने शौर्य एवं पराक्रम का उत्सव कारगिल विजय दिवस धूमधाम से मनाया. कार्यक्रम के तहत देश की रक्षा करते हुए प्राण न्योछावर करने वाले कारगिल शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी गई तथा अमर शहीदों के बलिदान को याद करते हुए अमर शहीदों को सलामी दी गयी.

  • नोयडा सेक्टर 71 के शशांक शेखर हत्याकांड का तार मोतिहारी से जुड़ा

    उत्तरप्रदेश के नोयडा सेक्टर 71 के शशांक शेखर हत्याकांड का तार मोतिहारी से जुड़ा है. हत्यारे की खोज में गुरुवार को यूपी पुलिस की टीम मोतिहारी पहुंची.

  • जीतू टाइगर गिरफ्तार

    वीरता चौक पर पुलिस ने बुधवार की देर रात छापेमारी छापेमारी कर मारपीट मामले के एक आरोपित को गिरफ्तार किया है. थानाध्यक्ष कुमार रोशन ने बताया कि आरोपित की पहचान हनुमान नगर निवासी जीतू टाइगर उर्फ जितेंद्र साह के रूप में हुई है.

  • नेशनल मेडिकल बिल को जलाया

    सरकार द्वारा लाये गये नेशनल मेडिकल बिल का आइएम के चिकित्सकों ने कड़ा विरोध जताया है. गुरुवार को बिल को जलाया और इसे गैर वाजिब करार दिया. कहा कि यह बिल चिकित्सकों के हित में नहीं है और परेशान करनेवाला है.

  • छात्रा से दुष्कर्म करनेवाला कोचिंग संचालक गिरफ्तार

    रघुनाथपुर ओपी अंतर्गत चमरा गोदाम के पास एक कोचिंग संचालक ने नौवीं की छात्रा के साथ दुष्कर्म किया. उसने अश्लील वीडियो बना छात्रा को ब्लैकमेल कर कई दिनों से उसकी इज्जत के साथ खिलवाड़ कर रहा था.

  • पूचं : दिल्ली से अररिया जा रही बस पलटी कई घायल

    पीपराकोठी (पूचं) : थाना क्षेत्र के राजमार्ग 28, मठबनवारी के समीप बुधवार को दिल्ली से अररिया जा रही बस के पलट जाने से आधा दर्जन यात्री घायल हो गये. पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया है.

  • बाजार समिति मोतिहारी के विकास पर खर्च होंगे 14 करोड़

    बिहार के सात बाजार समितियों में विकास के लिए मोतिहारी बाजार समिति का भी चयन किया गया है, जिसके विकास के लिए 14 करोड़ रुपये की स्वीकृति दी गयी है. निर्माण की जिम्मेवारी पुल निर्माण निगम को सौंपा गया है. 1974 में स्थापित मोतिहारी बाजार समिति करीब 12.5 एकड़ में फैला हुआ है.

  • दिल्ली से अररिया जा रही बस पलटी, आधा दर्जन यात्री घायल

    थाना क्षेत्र के राजमार्ग 28, मठबनवारी के समीप दिल्ली से अररिया जा रही बस के पलट जाने से आधे दर्जन यात्री घायल हो गये. मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया है. घटना बुधवार को करीब 12 बजे के आसपास की है.

  • बाइक के लिए दो माह पूर्व ब्याही गयी नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या

    राजेपुर थाने के गालिमपुर में ससुरालियों ने दहेज में बाइक नहीं मिलने पर दो माह पूर्व ब्याही गयी नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दिया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका रंजू कुमारी 22 वर्ष का शव बरामद कर बुधवार को पोस्टमार्टम के लिये सदर अस्पताल मोतिहारी भेज दिया.

  • वज्रपात से दो महिलाअों सहित चार लोगों की मौत

    जिले के विभिन्न भागों में बुधवार की सुबह हुई वज्रपात में दो महिला सहित चार लोगों की मौत हो गयी. मुफस्सिल थाना के पटपरिया गांव में मराछो देवी (55) अपने पोती निशा कुमारी (14) के साथ शौच करने घर से बाहर निकली थी. इसी दौरान ठनका गिरने से दोनों की मौत हो गयी.

  • बंजरिया में फिर फैला बाढ़ का पानी,नाव ही एक मात्र सहारा

    : पूर्वी चंपारण सहित नेपाल के जलअधिग्रहित क्षेत्रों हुई मूसलाधार बारिश से जिले की नदियां एक बार फिर उफना गयी हैं और पानी का बहाव तेज हो गया है. बाढ़ फिर दस्तक दे दी है और अपना कहर बरपाने लगी है. गंडक नदी का पानी पूरी तरह से क्षेत्र में फैल गया है और बंजरिया सहित विभिन्न इलाकों में काफी तेजी से बढ़ रहा है. जिससे इनका जिला मुख्यालय से संपर्क टूट गया है.

  • बिहार में बाढ़ : नेपाल में बारिश से बिहार के कई गांवों में घुसा पानी, ठनका गिरने से पांच लोगों की मौत

    नेपाल में मूसलधार बारिश से उत्तर बिहार की नदियां एक बार फिर उफान पर हैं. बूढ़ी गंडक, बागमती और लालबकेया सहित कई नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. नदियों का जलस्तर बढ़ने से दर्जनों गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है. वहीं, उत्तर बिहार में बुधवार को ठनका गिरने से पांच लोगों की मौत हो गयी. इनमें पूर्वी चंपारण में चार और सीतामढ़ी में एक व्यक्ति शामिल है. इधर, मोतिहारी, सीतामढ़ी और दरभंगा में डूबने से एक-एक की मौत हुई है.

  • पूर्वी चंपारण : जिला नजारत में 1.05 करोड़ का गबन, पूर्व नाजिर पर प्राथमिकी

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : पूर्वी चंपारण जिला नजारत में 1.05 करोड़ रुपये गबन का मामला सामने आया है. इसको लेकर नजारत उपसमाहर्ता ने नगर थाना में मंगलवार को प्राथमिकी दर्ज करायी है. उन्होंने नजारत के तत्कालीन नाजिर शत्रुघ्न पंडित को आरोपित किया है.

  • होटल से फर्जी आइपीएस अधिकारी गिरफ्तार

    शहर के मीना बाजार गांधी चौक स्थित एक आवासीय होटल से फर्जी आईपीएस अधिकारी पकड़ा गया. नगर पुलिस ने सूचना के आधार पर छापेमारी कर उसे गिरफ्तार किया लिया. उसके पास से आईपीएस ऑफिसर आईकार्ड, आधार कार्ड, पर्स व दो सेलफोन बरामद हुए हैं. वह रक्सौल के कौड़िहार चौक का प्रकाश कुमार मिश्रा है.

  • ताला तोड़ कंप्यूटर चोरी करनेवाले गिरोह के दो बदमाश गिरफ्तार

    नगर पुलिस ने सरकारी कार्यालयों का ताला तोड़ कंप्यूटर चोरी करनेवाले गिरोह के दो बदमाशों को चोरी के सामान के साथ गिरफ्तार किया है. उसके पास से श्रम विभाग व तिरहुत नगर प्रमंडल से चोरी गये दो यूपीएस, दो सीपीयू, एक मॉनीटर, की-बोर्ड के अलावा सेलफोन बरामद हुए हैं. बदमाशों में कल्याणपुर के शंभुचक गांव का राहुल कुमार व छतौनी छोटाबरियारपुर का साजन साह बताये जाते हैं.

  • पूर्व पैक्स अध्यक्ष के घर से छह लाख की चोरी

    बहादुरपुर पंचायत के पूर्व पैक्स अध्यक्ष विजय पांडेय के घर का ताला तोड़ चोरों ने आभूषण, नकद सहित लगभग छह लाख की संपत्ति चोरी कर ली. गृहस्वामी 27 जून को घर में ताला बंद कर सपरिवार अपने पुत्र के पास कोलकाता गये थे. सोमवार को वापस लौटे तो घर के मेन गेट से लेकर सभी कमरे व आलमीरा का ताला टूटा हुआ था.

  • अगस्त व सितंबर में तीन तीन चरणों में होगा चुनाव

    पैक्स चुनाव के मतदान तिथि की घोषणा हो गयी है. समितियों का चुनाव अगस्त व सितंबर माह होगा. बिहार राज्य प्राधिकार ने नामांकन व मतदान की तिथि तय करते हुए सभी जिला को पत्र भेजा है. इसमें नमांकन व मतदान को लेकर तिथि निर्धारित की गयी है. पैक्स चुनाव छह चरणों में होगा. प्रथम चरण का नामांकन 22 से शुरू होगा.

  • फर्जी IPS अधिकारी गिरफ्तार, गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर अबतक 30 लाख की कर चुका है ठगी

    मोतिहारी : बिहार के मोतिहारी में शहर के गांधी चौक स्थित एक होटल से फर्जी आईपीएस अधिकारी को नगर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार युवक रक्सौल कौड़िहार चौक का प्रकाश कुमार मिश्रा है. उसके पास से आईपीएस अधिकारी का फर्जी आईडी, आधार कार्ड, दो मोबाइल फोन व पर्स बरामद हुआ है. वह गार्ड की नौकरी दिलाने के नाम पर युवकों से अबतक 30 लाख की ठगी कर चुका है.

  • पूचं :झाड़ी में रखा बम फटा तीन बच्चे हुए घायल

    मेहसी (पूचं) : नगर पंचायत के वार्ड आठ में मोतीझील गांव के पास शनिवार की सुबह झाड़ी में रखा बम फट गया, जिससे तीन बच्चे घायल हो गये. सभी को परिजनों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां से मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया गया. सभी बच्चे खतरे से बाहर बताये जाते हैं. परिजनों के अनुसार, स्कूल के पीछे झाड़ी में रखे विस्फोटक को पटक कर तोड़ने का प्रयास किया. इस दौरान वह विस्फोट कर गया, जिससे बच्चे घायल हो गये.

  • बिहार में बाढ़पीड़ितों ने सीओ को दौड़ाकर पीटा, जमकर की तोड़फोड़

    चिरैया (पूचं.) : चिरैया प्रखंड अंतर्गत रूपहारा पंचायत के ग्रामीणों ने इलाके को बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र घोषित करने के लिए रूपहारा नहर चौक के पास सीओ सचिंद्र कुमार को गाड़ी से खींच दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. किसी तरह उन्होंने एक दुकान में घुस कर जान बचायी. वहां लोगों ने उन्हें घेर लिया.

  • नक्सली विनोद पासवान गिरफ्तार

    पताही थाना क्षेत्र के परसौनी कपूर गांव से नक्सली विनोद पासवान को गिरफ्तार किया गया है. एएसपी अभियान एचएस गौरव के नेतृत्व में गुरुवार की रात्रि टीम ने कार्रवाई की है. विनोद चकिया रेलवे ट्रैक को उड़ाने केमामले में शामिल था. गिरफ्तार नक्सली से अभियान एसपी ने थाने में घंटों पूछताछ किया. इसके बाद उसे स्थानीय थाने के हवाले कर दिया.

  • हत्या के दो आरोपितों को मिली उम्रकैद

    चतुर्थ सत्र न्यायालय के न्यायाधीश अरविंद कुमार शर्मा ने हत्या के एक मामले की सुनवायी करते हुए दो आरोपी को दोषी करार देते हुए आजीवन करावास की सजा सुनायी है.

  • ट्रक ने बाइक में मारी ठोकर, युवक की मौत

    महुआवा गांव समीप राजमार्ग 28 पर गुरुवार की देर रात ट्रक व बाइक की टक्कर में बाइक सवार की मौत घटनास्थल पर हो गयी. उसकी पहचान तुरकौलिया थाना के गोविंदापुर निवासी मुनटून कुमार 35 वर्ष के रूप में हुई है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए मोतिहारी भेज दिया है.

  • 662 बोतल शराब व कार बरामद

    छतौनी व मुफस्सिल पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर सेंट्रो कार के साथ भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. छतौनी पुलिस ने बड़ाबरियापुर में पूर्व मुखिया जयलाल साह के भाई मोहन प्रकाश साह के घर से 281 बोतल शराब बरामद की है.

  • बाढ़पीड़ितों ने एनएच जाम कर किया प्रदर्शन

    मंगलपुर व बैरिया पंचायत के सैकड़ों बाढ़ प्रभावित लोगों ने शुक्रवार को एनएच 28 ए को काॅलेज चौक के पास करीब दो घंटे तक जाम रखा. आक्रोशित लोगों ने एनएच पर ही टायर जला कर प्रदर्शन किया यह कार्यक्रम मंगलपुर पंचायत के पूर्व मुखिया बाबर अली व सत्येंद्र कुमार गिरि, छोटन पांडेय के नेतृत्व में किया गया, इन्होंने बताया कि

  • विभिन्न जगहों पर डूबने से पांच की मौत

    मुफस्सिल थाने के बरदाहा गांव में शुक्रवार की सुबह शौच करने गयी आठ वर्षीय सपना कुमारी की पानी से लबालब गड्ढे में डूबकर मौत हो गयी. सूचना मिलते ही पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया. घटना को लेकर मृतका के पिता केदार सहनी ने थाना में आवेदन दिया है. थानाध्यक्ष मनीष कुमार ने बताया कि छानबीन की जा रही है.

  • पूर्वी चंपारण :बदमाशों ने मेहसी के स्टेशन मास्टर को पीटा

    मेहसी (पूर्वी चंपारण) : रेलवे स्टेशन पर बुधवार देर रात रिजर्वेशन स्लिप उलटफेर करने से मना करने पर स्टेशन मास्टर मनोज कुमार को मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने उसे प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेहसी पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया.

  • मरते दम तक सांप को दबोचे रहा कुत्ता, मालिक की बचायी जान, इधर वाल्मीकिनगर में घर में निकला अजगर, मची भगदड़

    अरेराज (पूचं) : छह साल की लेब्राडोर प्रजाति के कुत्ते ने गुरुवार की अहले सुबह करीब चार बजे अपनी जान देकर मालिक समेत घर में सो रहे चार सदस्यों की जान बचायी.

  • हाेनहारों का आज होगा सम्मान

    बिहार, झारखंड, पश्चिम बंगाल में प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी 19 जुलाई को नगर भवन में प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया है. कार्यक्रम का उद्घाटन 11:30 बजे होगा. इसमें बिहार व सीबीएसई बोर्ड परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करनेवाले छात्रों को सम्मानित किया जायेगा. समारोह में शामिल होने के लिए विद्यालयों के एचएम से टॉपर छात्र-छात्राओं की सूची मांगी गयी है.

  • दस करोड़ से होगा मंदिर व शहर का सौंदर्यीकरण

    ऐतिहासिक पार्वती पोखर सहित शहर के सौंदर्यीकरण का रास्ता साफ होते दिख रहा है. डीएम के निर्देश पर डूडा के कार्यपालक अभियंता, पटना के पार्क कंसल्टेंट, नगर पंचायत कार्यपालक पदाधिकारी सहित पांच सदस्यीय टीम द्वारा बुधवार को पार्वती पोखर, तिलावे नदी, पर्यटन भवन के पीछे पोखर, दुर्गा मंदिर के पास स्थित तलाब, धर्मदास पोखर व प्रखंड परिसर स्थित चिह्नित चिल्ड्रेन पार्क स्थल का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के बाद टीम द्वारा एसडीओ के साथ बैठक कर कार्ययोजना का अंतिम रूप दिया गया.

  • सदर में इलाजरत वांटेड जितेश हथकड़ी सरका कर हुआ फरार

    सदर अस्पताल में इलाजरत कोटवा थाने का वांटेड जितेश कुमार पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया. वह अहिरौलिया का रहने वाला है. कोटवा पुलिस ने शराब की नशे में हंगामा करते हुए उसे गिरफ्तार किया था.

  • लूटी गयी कार बरामद

    छतौनी बैंक रोड से कपड़ा खरीद घर वापस लौट रहे सन्नी कुमार व उसके दोस्तों के साथ मारपीट कर बदमाशों ने टाटा टियागो कार लूट ली. घटना बुधवार रात करीब 10:15 बजे की है. सन्नी पश्चिमी चंपारण के बगहा मेहुड़ा का रहने वाला है. शहर के आजाद नगर में किराये के मकान में रहता है. घटना को लेकर उसने छतौनी थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • पूर्वी चंपारण : स्टेशन मास्टर को लाठी-डंडे से मारपीट कर किया जख्मी, एक आरोपित गिरफ्तार

    मेहसी (पूर्वी चंपारण) : पूर्वी चंपारण जिले के मेहसी रेलवे स्टेशन पर बुधवार की देर रात करीब 12.30 बजे रिजर्वेशन स्लिप उलट-फेर से मना करने पर तीन ज्ञात और करीब पांच-सात अज्ञात युवकों ने ड्यूटी पर तैनात स्टेशन मास्टर मनोज कुमार को लाठी-डंडे और रड से मार कर गंभीर रूप से घायल कर दिया. सूचना मिलने पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने घायल स्टेशन मास्टर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मेहसी पहुंचाया, जहां से बेहतर इलाज के लिए मुजफ्फरपुर श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया है. दौरान घटना में संलिप्त एक युवक मरुआबाद गांव निवासी अशोक पटेल को गिरफ्तार कर जीआरपी मोतिहारी को सुपुर्द कर दिया है.

  • कोर्ट में बहाली के मास्टर माइंड समेत दो चढ़े निगरानी के हत्थे

    न्यायालय में फर्जी बहाली कराने वाले गिरोह का मास्टरमाइंड विशेश्वर यादव व विश्वनाथ सिंह को निगरानी टीम ने पूछताछ के बाद बुधवार को केंद्रीय कारा मोतिहारी भेज दिया. निगरानी टीम ने गिरोह के दोनों मास्टर माइंड को जयनगर से गिरफ्तार किया है. विशेषवर यादव का एक और साथी मास्टर माइंड रामस्वार्थ यादव के खिलाफ कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट जारी कराया गया है.

  • पूर्वी चंपारण में चार लाख किसानों का खाता अपडेट, कल से जायेगी राशि

    पूर्वी चंपारण जिले में आयी बाढ़ से किसानों के फसल क्षति की परेशानी को देखते हुए सरकार उनके खाते में सीधे राशि भेजेगी. डीएम रमण कुमार ने बताया कि जिले में करीब चार लाख किसानों का खाता अपडेट कर लिया गया है. इसमें आंशिक व पूर्ण रूप से पीड़ित किसानों को सूचीबद्ध किया जा रहा है.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से बच्चे समेत तीन की मौत

    सुगौली थाना क्षेत्र के सुगंवडीह गांव में बुधवार को बाढ़ के पानी में स्नान के दौरान डूबने से 12 वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार सुगांव डीह गांव निवासी हरिहर महतो का पुत्र संदीप कुमार घर से स्नान कर वापस आने की बात कह निकल गया. जहां स्नान के दौरान पांव फिसल जाने से पानी की तेजधार में आने से डूब गया.

  • बाढ़पीड़ितों की सहायता में नहीं होगी कोताही

    बाढ़ पीड़ितों की सहायता में किसी तरह की कोताही नहीं होगी और इसके लिए प्रशासन हर स्तर पर गंभीर है. जिला प्रशासन ने राहत कार्य में काफी अच्छा काम किया है. उक्त बातें आपदा प्रबंधन विभाग के प्रधान सचिव प्रत्यय अमृत ने बुधवार को बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों के हवाई सर्वे के बाद स्थानीय पुलिस लाइनमें कही.

  • बाइक चोर गिरोह के दो शातिर गिरफ्तार

    छतौनी पुलिस ने दो शातिर बाइक चोर को पकड़ा है, जबकि उसका एक साथी जायसवाल होटल के पास से इंडियन ऑयल के कर्मचारी रंजन कुमार की बाइक चोरी कर फरार हो गया. गिरफ्तार दोनों बाइक चोर के पास से चाकू, बाइक का लॉक तोड़ने वाला औजार, तीन मोबाइल व एक बाइक बरामद हुआ है.

  • बॉडी गार्ड पर तानी पिस्टल एक अपराधी गिरफ्तार

    सदर अस्पताल चौक के पास से मंगलवार शाम पिस्टल व कारतूस के साथ एक अपराधी पकड़ा गया. उसके दो साथी बाइक से फरार हो गये. गिरफ्तार अपराधी छोटा बरियारपुर का शिवम कुमार है. उसके पास से एक ऑटोमेटिक पिस्टल व तीन गोली बरामद हुई है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है.

  • महासंघ ने निकाला जुलूस

    बिहार लोकल बॉडीज इंपलाइज फेडरेशन व बिहार राज्य नगर निकाय कर्मचारी कहासंघ के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को कर्मचारियों ने नगर परिषद कार्यालय से विभिन्न मांगों के समर्थन में जुलूस निकाला. जुलूस शहर से होते हुए समाहरणालय तक गया, जहां सभा आयोजित की गयी.

  • महासंघ ने निकाला जुलूस

    बिहार लोकल बॉडीज इंपलाइज फेडरेशन व बिहार राज्य नगर निकाय कर्मचारी कहासंघ के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को कर्मचारियों ने नगर परिषद कार्यालय से विभिन्न मांगों के समर्थन में जुलूस निकाला. जुलूस शहर से होते हुए समाहरणालय तक गया, जहां सभा आयोजित की गयी.

  • पांच लाख की चोरी

    शहर के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ला में चोरों ने अरुण कुमार शर्मा के घर का ताला तोड़ लाखों की संपत्ति गायब कर दी. अरुण सपरिवार पैतृक गांव गये हुये थे.

  • अरेराज मंदिर के आसपास मांस-मछली की बिक्री पर रोक

    शिव की सबसे प्रिय महीना सावन में एक माह तक चलने वाले प्रसिद्ध बाबा सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर मेला की तैयारी कर ली गयी है. जलाभिषेक के आनेवाले श्रद्धालुओं को कोई परेशानी नही हो, इसको लेकर अनुमंडल प्रशासन हर बिंदुओं पर तैयारी में जुटी हुई है. एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्र ने बताया कि श्रावण मास में आने वाले श्रद्धालुओं के लिए उत्तम प्रकाश के लिए एक दर्जन स्थानों पर जेनसेट की व्यवस्था की गई है.

  • पूर्वी चंपारण : स्कूल के कमरे में ही प्रधानाध्यापक ने फांसी लगा कर की आत्महत्या

    तुरकौलिया / मोतिहारी : पूर्वी चंपारण के एक स्कूल में ही एक प्रधानाध्यापक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. प्रधानाध्यापक ने स्कूल के कमरे में ही फांसी क्यों लगायी, इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है.

  • कमला, भूतही के तटबंध टूटे, नये इलाकों में पानी

    मधुबनी/मोतिहारी/सीतामढ़ी/दरभंगा : नेपाल में अधिक बारिश के कारण उत्तर बिहार की नदियां उफान पर हैं. नदियों के बढ़ रहे जलस्तर का प्रभाव अब तटबंधों पर दिखने लगा है. दरभंगा, मधुबनी, मोतिहारी और सीतामढ़ी में शनिवार की देर रात से रविवार तक सात तटबंध टूट गये. मोतिहारी में तिलावे नदी का तटबंध फुलवार और रोहिनिया गांव के बीच टूट गया. सीतामढ़ी के पुपरी में मरहा नदी का बिररवा तटबंध टूट गया.

  • बारिश ने ली चार लोगों की जान घर में दबने व डूबने से हुई मौत

    मूसलाधार बारिश ने चार लोगों की जान ले ली. एक बच्ची सहित दो लोगों की डुबने से मौत हो गयी, जबकि लगातार हो रही बारिश के कारण घर ढहने से उसमे दबकर दो लोगों ने दम तोड़ दिया. पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम करा परिजनों को सौंप दिया है. हादसा मुफस्सिल, लखौरा व घोड़ासहन थाना क्षेत्र में घटी

  • श्रावणी मेले को लेकर हर स्तर से मुस्तैद रहें अधिकारी : मुख्य सचिव

    श्रावणी मेला को ले मुख्य सचिव ने हर स्तर से मुस्तैद रहने व समय पर सारी तैयारी कर लेने का निर्देश अधिकारियों को दिया है और किसी तरह की समस्या न हो,इस बाबत विशेष चौकसी बरतने को कहा है. मेला में आने वाले भक्तों को परेशानी न हो और वे आसानी से पूजा अर्चना कर सकें,इसके लिए कई अहम निर्देश दिया.

  • गांवों में भी बाढ़-सा नजारा, जनजीवन अस्त-व्यस्त

    प्रखण्ड क्षेत्र के कई गांवों में वर्षा का पानी घुस जाने से जन जीवन अस्तव्यस्त हो गया है. धान रोपनी के शुरुआती दौर में अतिवृष्टि से धान के बिचड़े जलप्लावित हो गए हैं. उतरी बरियरिया पंचायत के बरियरिया गांव के प्रकाश पाण्डेय, कामेश्वर पंडित ,बाला राऊत व पूर्वी संग्रामपुर पंचायत के रमना टोला अशरफ अली,नवी हसन व दर्जी टोला गांव के कई लोगो के घरों में वर्षा का पानी घुस गया हैं.

  • रेल पुल से नदी में गिरे बाइक सवार की हुई पहचान, बरामदगी नहीं

    लालबकेया नदी के गुआबारी आंफिस घाट रेल पुल से नदी पार करने के दौरान बाइक सहित नदी में बहे युवक की पहचान तो हो गयी है, लेकिन शुक्रवार को दूसरे भी उसका कोई पता नहीं चल पाया है. लापता युवक रामपुकार पटेल पिता दोराई राऊत नेपाल रौतहट जिला अंतर्गत औरैया गांव का रहने वाला है.

  • बागमती-लालबकेया में उफान, शिवहर से संपर्क टूटा, धारा-144 लागू, अफसरों की छुट्टियां रद, तटबंधों की निगरानी का निर्देश

    मुजफ्फरपुर : नेपाल से निकलनेवाली नदियों में बढ़ते जलस्तर के कारण कई इलाकों में बाढ़ का पानी फैलने लगा है. पूर्वी चंपारण से होकर गुजरनेवाली करीब आठ नदियों का जलस्तर बढ़ गया है. बागमती एवं लालबकेया का पानी मोतिहारी, ढाका, शिवहर पथ के देवापुर से बेलवा तक सड़क पर चढ़ गया. इस कारण वाहनों का परिचालन बंद हो गया है. शिवहर का संपर्क पूर्वी चंपारण से टूट गया है. देवापुर से बेलवा तक दो किलोमीटर में अधूरी कच्ची सड़क पर दो से चार फुट पानी बह रहा है. दोनों नदियों के बाढ़ का पानी इस क्षेत्र से निकल कर पताही प्रखंड के देवापुर एवं जिहुली गांव की ओर जा रहा है. देवापुर घाट पर चौकीदार को निगरानी के लिए प्रतिनियुक्त कर दिया गया है.

  • 260 करोड़ की लागत से आरसीडी बनायेगी 100 किमी सड़क

    पूर्वी चंपारण जिले में जर्जर व बहुप्रतिक्षित सड़कों का कायाकल्प होनेवाला है. घोड़ासहन-केनाल पथ के रूप में चर्चित छौड़ादानो-रक्सौल पथ के निर्माण की स्वीकृति मिल गयी है. करीब 24 किमी सड़कों के निर्माण पर 43 करोड़ रुपये खर्च होंगे. सड़क की चौड़ाई 12 फीट चौड़ा होगा और डेढ़ साल में कार्य को पूरा कर लिया जायेगा. इसके लिए सिंचाई विभाग के अपर सचिव ने आरसीडी को पत्र लिख सड़क निर्माण कराने का जिम्मा दिया है. इसके अलावे रक्सौल-भेलाही,

  • महिला को ससुराल वालों ने कोर्ट कैंपस में पीटा

    न्यायालय में भरण-पोषण के मुकदमे की पैरवी करने पहुंची चंदा देवी को उसके सुसराल वालों ने मारपीट कर जख्मी कर दिया. वह गोविंदगंज के जनेरवा गांव की रहने वाली है. घटना को लेकर उसने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उसने पुलिस को बताया है कि कोर्ट में पैरवी करने पहुंची.

  • आग से झुलसी महिला, इलाज के दौरान मौत

    शहर के नकछेद टोला में ससुराल वालों द्वारा जिंदा जलायी गयी शैरा खातून की इलाज के दौरान मौत हो गयी. घटना को लेकर उसके भाई नेपाल के कलैया बलिरामपुर निवासी मो शरीफ ने नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • दानापुर कोर्ट परिसर में फायरिंग, मोतिहारी के कांस्टेबल की हुई मौत

    दानापुर कोर्ट परिसर में पेशी के दौरान हथकड़ी सरका भाग रहे अपराधी मेराज को खदेड़ कर पकड़नेवाले जवान प्रभाकर मिश्र की अपराधियों ने गोली मार हत्या कर दी. प्रभाकर पूर्वी चंपारण के लखौरा के गोला पकड़िया का रहनेवाले थे. वह अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए मोतिहारी के अगरवा मोहल्ले में किराये के मकान में रख दानापुर में ड्यूटी कर रहे थे.

  • छतौनी में एनएच 28 पर 18 लाख की टाटा सफारी लूटी

    एनएच पर सक्रिय अपराधियों ने शहर के व्यस्तम छतौनी एनएच-28 बस स्टेंड प्रवेश द्वार (जायसवाल होटल के पास) के पास अपराधियों ने चालक को पिस्तौल की नोक पर गाड़ी से उतार 18 लाख की टाटा सफारी लूट कर भाग निकले.गाड़ी का नंबर-बीआर05टी-0011 है. चालक यादव लाल राम की आवाज वाहनों की आवाज में गुम हो गयी. दस कदम दूर दौड़कर थाना पहुंचा,पुलिस वाले आते तबतक अपराधी गाड़ी लेकर फरार हो गये थे.

  • दहेज के लिए गर्भवती महिला की गला दबा कर हत्या

    छतौनी थाना के बाडा बरियारपुर में एक गर्भवती महिला को दहेज के लिए गला दबाकर हत्या कर दी गयी. मामले में मृतका के पिता संग्रामपुर निवासी नंदलाल यादव ने छतौनी थाना में एक आवेदन देकर दामाद, समधी व दामाद के दो भाइयों व एक बहन को आरोपित करते हुए प्राथमिकी दर्ज कराया है.

  • शाखा प्रबंधक बन शिक्षक के खाते से उड़ाये 4980

    प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षकों को एटीएम फ्राड द्वारा मधुबन का शाखा प्रबंधक बनकर फोन करने से शिक्षकों में हड़कंप मच गया है. 9934255744 मोबाइल नंबर से राजेश कुमार बताकर फ्रांड द्वारा एटीएम के संबंध में आवश्यक जानकारी मांगी जा रही है.

  • विधिज्ञ संघ चुनाव 22 को, अब मैदान में रह गये 74 प्रत्याशी

    पूर्वी चंपारण जिला विधिज्ञ संघ चुनाव में नामांकन वापसी प्रक्रिया के बाद 74 प्रत्याशी मैदान में रह गये है. एक प्रत्याशी ने भी नामांकन वापस नहीं लिया.

  • बारिश से मोहल्लों की हालत नारकीय

    झमाझम बारिश के साथ शहर के कई इलाकों में जल जमाव की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. वही तेज हवा के कारण पेड़ गिरने से बिजली आपूर्ति बाधित हो गयी है. करीब आधा दर्जन मुहल्लों के 30 हजार की आबादी बिजली के लिए पूरे दिन परेशान रही.

  • 70.11 एमएम हुई बारिश

    देर से हुई माॅनूसन की बारिश से किसानों ने राहत की सांस ली है. बारिश के साथ खेतों में रोपनी के लिए किसान निकल पड़े हैं. कृषि विभाग से मिली जानकारी के अनूसार, दो जुलाई तक 94 प्रतिशत वर्षा लक्ष्य से कम मापा गया था जो तीन दिनों की बारिश में करीब 70.53 एमएम रिकॉर्ड की गयी है जो औसतन वर्षा से 20 एमएस कम है.

  • घर का ताला तोड़ लाखों रुपये की संपत्ति की चोरी

    सेल्समैन का काम करने वाले माधोपुर मधुमालत कायस्थ्य टोली में धीरज कुमार श्रीवास्तव के घर का ताला तोड़ नकद सहित करीब छह लाख के जेवरात चोर ले गये. घटना के बाद पत्नी का रो-रो कर बुरा हाल है. इस संबंध में थाना में सूचना दी गयी है.

  • गबन का आरोपित डाककर्मी गिरफ्तार

    डीएसपी के निर्देश पर मलाही गोविंदगंज व ओपी पुलिस ने मंगलवार की सुबह संयुक्त रूप से छापेमारी कर दस लाख रुपये गबन के आरोपी डाककर्मी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी नवादा पंचायत के चौबे टोला का अजय चौबे है.

  • झड़प में घायल युवक की मौत

    पहाड़पुर थाने के सरेया बाजार में जमीन विवाद को लेकर हिंसक झड़प में घायल इरफान आलम (22) की मौत हो गयी. वहीं उसके पिता मौलवी मियां, भाई अफताब आलम व रूक्साना खातून का इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. झड़प शनिवार दोपहर को हुई थी. इरफान का इलाज शहर के एक निजी नर्सिंग होम में चल रहा था.

  • दो सौ बकायेदारों पर होगा केस

    नप होल्डिंग कर बकायेदारों की अब खैर नहीं है. डिफॉल्टर टैक्स करदाताओं पर नीलाम पत्रवाद दायर होगा. इसको लेकर प्रशासनिक स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गयी है. चिह्नित डिफॉल्टर करदाताओं के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज होगी.

  • राशि गबन करनेवाले एचएम पर होगा केस

    अतिरिक्त वर्ग कक्ष निर्माण मद में करीब 2.24 करोड़ राशि गबन करनेवाले प्रधानाध्यापकों से अब तक राशि की रिकवरी नहीं हो सकी है. हालांकि, इनमें से 18 प्रधानाध्यापकों पर प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है.

  • योजनाओं की सत्यापन रिपोर्ट शीघ्र प्राप्त करें शाखा प्रभारी

    अंत्योदय सहित सभी योजनाओं का सत्यापन रिपोर्ट शीघ्र प्राप्त करने का निर्देश डीएम रमण कुमार ने शाखाओं के प्रभारी पदाधिकारियों को दिया है. सोमवार को आयोजित बैठक में उन्होंने शाखा प्रभारियों द्वारा किये जा रहे कार्यों की समीक्षा की और विभागीय गाईडलाइन का सख्ती के साथ

  • तुरकौलिया : पेड़ के नीचे बैठे छह को ट्रक ने रौंदा, दो मरे

    तुरकौलिया : ट्रक ने अरेराज-तुरकौलिया पथ पर बरगद के पेड़ के नीचे बैठे छह लोगों को कुचल दिया, जिससे दो की मौत हो गयी. चार की हालत गंभीर बनी हुई. घटना से आक्रोशित लोगों ने तुरकौलिया चाैक को जाम कर दिया. तुरकौलिया चौक के पास सभी लोग धूप से बचने के लिए बरगद पेड़ की छांव में बैठे हुए थे. इसी दौरान ट्रक लोगों को कुचल दिया. मृतकों में ढाका थाने के करमवा निवासी नवल पासवान का पुत्र उज्ज्वल तथा शंकर सरैया परसौना निवासी सगीर अंसारी शामिल हैं.

  • खड़ी बस में ऑटो ने मारी ठोकर, आधा दर्जन जख्मी

    ढाका-मोतिहारी मुख्य मार्ग के मीरपुर माईस्थान के समीप शनिवार को ऑटो ने खड़ी बस में ठोकर मार दी. इसमें करीब आधा दर्जन सवारी जख्मी हुए हैं, जिसे स्थानीय लोगों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, जहां पर चिकित्सकों ने प्राथमिकी उपचार के बाद मोतिहारी सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

  • चार गैर जमानतीय वारंटी गिरफ्तार

    पुलिस ने शुक्रवार की देर रात अलग-अलग गांवो में छापेमारी कर चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जिला पुलिस कप्तान के निर्देश पर चलाये गये एस ड्राइव अभियान के तहत पुलिस ने मुड़ा गांव के भिखारी सह

  • हत्याकांड के मुख्य आरोपित का सरेंडर

    बच्चों के विवाद में हुई हत्या के मुख्य आरोपी तस्लीम मियां ने शनिवार को मोतिहारी व्यवहार न्यायालय में समर्पण कर दिया. मलाही थाना क्षेत्र के बेलही गांव में पिछले दिनों बच्चों के विवाद में रफीक मियां व रायफल मियां के बीच मारपीट हो गयी थी.

  • अधिवक्ता न्यायिक कार्य का करेंगे बहिष्कार

    न्यायिक पदाधिकारी सुश्री ज्योत्स्ना पर जब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं होता है तब तक अधिवक्ताओं ने न्यायिक कार्य बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. इस बाबत जिला विधिज्ञ संघ की आमसभा की आपातकालीन बैठक शनिवार को दो बजे की गई.

  • हथियार के साथ पांच अपराधी गिरफ्तार

    जिले में लूट की घटनाओं को अंजाम देनेवाले पांच अपराधी हथियार के साथ पकड़े गये. पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर अपराधियों को गिरफ्तार किया है, इनकी गिरफ्तारी से आधा दर्जन से अधिक आपराधिक घटनाओं का खुलासा हुआ है. उनके पास से दो पिस्टल, चार कारतूस, दस हजार कैश, लूट में प्रयुक्त बाइक व चार्जर, मोबाइल व बैग बरामद हुआ है.

  • ठोकर से घायल बाइक सवार युवक की मौत

    सुगौली में ऑटो की ठोकर से घायल बाइक सवार सनोज राम की मौत हो गयी. उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा था. इस संबंध में सनोज के चाचा पश्चिमी चंपारण के मझौलिया बहुअरवा निवासी नरेंद्र राय ने नगर थाना में आवेदन दिया है. बताया कि सनोज बाइक पर मां मालती देवी को लेकर दवा खरीदने सुगौली गया था.

  • थाली से सब्जी हुई गायब किचेन का बजट गड़बड़ाया

    उमस भरी गर्मी के बीच मामूली बारिश व फिर तेज धूप के कारण हरी सब्जियों का उत्पादन कम हो गया है, जिसके कारण सब्जी खरीदना बाजार में सबके बस की बात नहीं रह गयी है. रसोई घर का बजट गड़बड़ा गया है.

  • ट्रैक्टर-बाइक की टक्कर में बाइक सवार जख्मी

    थाना क्षेत्र के राजमार्ग 28, वाटगंज चौक के समीप बाइक व ट्रैक्टर की टक्कर में बाइक सवार बुरी तरह घायल हो गया. घटना गुरुवार की देर शाम की है. घायल बाइक सवार मधुरापुर निवासी मुकेश बिहारी है. वह अपने पंचायत के ग्राम कचहरी का पंच भी है.

  • कार सहित पैक्स अध्यक्ष अगवा, दस घंटे बाद मुक्त

    न्यायालय में अपने ताइद से मुलाकात कर वैगनआर कार से वापस लौट रहे कोटवा कररिया के पैक्स अध्यक्ष मुरारी प्रसाद यादव का स्काॅर्पियो सवार अपराधियों ने अपहरण कर लिया. अपराधी पांच की संख्या में थे.

  • घर में सोये युवक की चाकू से गोद कर हत्या

    रघुनाथपुर ओपी थाना क्षेत्र के निमुईया टोला मजुराहां में घर में सोये 27 वर्षीय युवक की हत्या अपराधियों ने चाकू से गोद कर दी. घटना बुधवार देर रात की है. थाने में युवक की पत्नी मीणा देवी के फर्द बयान पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इसमें चार अज्ञात लोगों को नामजद किया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है.

  • आर्म्स एक्ट के आरोपित को मिली दो वर्षों की सजा

    सप्तम सत्र न्यायालय के न्यायाधीश भरत सिंह ने आर्म्स एक्ट के मामले की सुनवाई करते हुए एक आरोपी को दोषी करार देते हुए दो वर्षों का कारावास सहित सात हजार रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया है. जुर्माना नहीं भरने पर एक माह का अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश दिया है.

  • अपराधी बाइक सहित 70 हजार ले हो गया था फरार

    मुफस्सिल के ढेकहा फकीरा टोला के किसान मोहरलाल प्रसाद की गला रेत हत्या करने वाले अपराधियों ने उसकी बाइक, मोबाइल व पॉकेट से 70 हजार रुपये निकाल लिया. पुलिस अबतक उसकी बाइक नहीं ढूंढ पायी है. थानाध्यक्ष मनीष कुमार का कहना है कि किसान के मोबाइल का सीडीआर निकाला जा रहा है. बहुत जल्द घटना का खुलासा कर लिया जायेगा. कहा कि किसान की पत्नी शोभा देवी के बयान पर छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • दिन-दहाड़े बुजुर्ग को गोलियों से किया छलनी

    रघुनाथपुर बस स्टैंड में बाइक सवार अपराधियों ने शेख शकील (70) को दिन-दहाड़े गोलियों से छलनी कर दिया. उसके पीठ में चार गोली लगी है. उसे शहर एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. घटना मंगलवार शाम करीब चार बजे की बतायी जा रही है.

  • संदेहास्पद स्थिति में व्यक्ति की मौत

    थाना क्षेत्र के दक्षिणी ढेकहा पंचायत स्थित हथियाही चकरदेय गांव में एक व्यक्ति की मौत हो गई है. मौत का कारण परिजन द्वारा हत्या की बात बताई जा रही है. वही कई लोग मौत का कारण अलग अलग बता रहे है. मृतक हथियाही निवासी करीमन सहनी है. सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को सदर अस्पताल मोतिहारी में पोस्टमार्टम करवाकर परिजन के हवाले सौंप दिया है.

  • पीकू वार्ड का किया निरीक्षण

    चमकी बुखार की जांच के लिए मंगलवार को सदर अस्पताल में राष्ट्रीय रोग नियंत्रण बोर्ड नई दिल्ली भारत की एक सदस्यीय टीम मोतिहारी पहुंची. टीम का नेतृत्व डाॅ सुभाष कर रहे थे. वे सदर अस्पताल के पीकू वार्ड में चल रहे चमकी बुखार के बच्चों के संबंध में जानकारी ली.

  • मोतिहारी में किसान की गला रेत कर हत्या

    मुफस्सिल थाना के अगरवा मशान-बासमनपुर मुख्य मार्ग पर अपराधियों ने दिन-दहाड़े किसान रामायण महतो (55) की गला रेत हत्या कर दी. मृतक बासमन भवानीपुर गांव का रहने वाला था. पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को हिरासत में लिया है. जानकारी के अनुसार रामायण शाम करीब तीन बजे घर से साइकिल लेकर गोढवा बाजार के लिए निकला था.

  • दवा व्यवसायियों ने बंद रखीं दुकानें

    पूर्वी चंपारण केमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के बैनर तले दवा व्यवसायियों ने सोमवार को जुलूस निकाला और वर्तमान सरकारी व्यवस्था के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. जुलूस शहर के छतौनी दुर्गा पूजा पंडाल परिसर से निकला जो शहर के विभिन्न इलाकों से होते हुए समाहरणालय परिसर तक गया.

  • मारपीट व फायरिंग में सात लोग घायल

    दरपा थाने के भतनहिया गांव में पुरानी रंजिश को लेकर एक ही परिवार के सात लोगों को फरसा से मार घायल कर दिया गया. दहशत फैलाने के लिए हमलावरों ने अंधाधुंध फायरिंग की, उसके बाद करीब डेढ़ लाख की संपत्ति लूट फायरिंग करते हुए फरार हो गये. घायलों में सुरेंद्र राय, रामाधार राय, रामपुकार राय, श्रीनारायण राय, सूरज कुमार, रामनरेश राय सहित एक महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • तिरहुत नहर में डूबने से छात्र की मौत

    तिरहुत मुख्य नहर के छियासी आरडी फाटक से एक 14 वर्षीय बच्चे के गिर जाने से उसकी मौत हो गयी. खेत में काम कर रहे महिलाओं व ग्रामीणों ने बच्चे को गिरते देख हल्ला किया. हल्ला सुन ग्रामीणों ने शव को तलाशना शुरू किया. लेकिन नहीं मिला.

  • कुणाल के दो शागिर्द धराये

    कल्याणपुर थाने के बरवा बखरी से हथियार व कारतूस के साथ दो अपराधी पकड़े गये. दोनों अपराधी शातिर कुणाल सिंह के शागिर्द हैं. उनके पास से एक पिस्टल, दो कारतूस, एक चाकू, तीन मोबाइल, आठ सिमकार्ड व एक बिना नंबर की बाइक बरामद हुई है.

  • वसुधा केंद्र संचालक हत्याकांड के आरोपितों को उम्रकैद

    पंद्रहवीं सत्र न्यायालय के न्यायाधीश श्री प्रकाश मिश्र ने हत्या के एक मामले की सुनवाई करते हुए दो आरोपितों को दोषी करार दिया है साथ ही आजीवन करावास सहित दोनों को 23 हजार रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया है. जुर्माना की राशि नहीं देने पर दो माह की अतिरिक्त सजा भुगतने का आदेश दिया है.

  • कुएं में गिरने से वृद्ध की गयी जान

    मलाही थाना क्षेत्र के दामोदरपुर मठिया गांव में शनिवार की दोपहर कुएं में गिरने से एक वृद्ध की मौत हो गयी. मुखिया व अन्य लोगों के सहयोग से शव को कुएं से बाहर निकाला गया.

  • दो गुटों के बीच झड़प

    शहर के हनुमानगढ़ी मोहल्ला में जमीन विवाद को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसमें आधा दर्जन लोग घायल हो गये. इस संबंध में दोनों गुटों ने नगर थाना में आवेदन दिया है.

  • मोतीझील अतिक्रमण की संचिका डीएम ने की तलब

    करीब 431 एकड़ में फैले मोतीझील में अतिक्रमण का मामला गंभीर होता जा रहा है. झील के बीचोबीच बने सड़क को ध्वस्त करने के बाद प्रशासन की नजर अब झील की जमीन पर अवैध ढंग से कच्चा या पक्का मकान खड़ा करनेवालों पर है.

  • कपड़ा व्यवसायी से लूट मामले में तीन गिरफ्तार

    आदापुर थाने के श्यामपुर बाजार में हरेराम वस्त्रालय से छह लाख रुपये लूट मामले में पुलिस ने खुलासा कर लिया है. मामले में तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके पास से लूट में प्रयुक्त बाइक व नेपाली करेंसी भी बरामद की है. गिरफ्तार अपराधियों में दीपक बैठा कुड़िया पीपरा, संतोष सहनी टिकुलिया पीपरा, रोहित कुमार बेलवा हरपुर का रहनेवाला है.

  • डायन का आरोप लगा उपमुखिया के साथ मारपीट

    बेलवा राय पंचायत के महिला उपमुखिया को गुरुवार की दोपहर डायन बताकर मारपीट की गयी. मामले में पीड़ित उपमुखिया नारियरवा गांव के स्व. नारायण भगत की पत्नी ने थाना में आवेदन दिया है. बताया कि गुरुवार दोपहर दरवाजे पर बैठी थी. इसी दौरान गांव के रामानंद पटेल, लालती

  • दो बच्चों की मां प्रेमी संग फरार, पंजाब से बरामद

    प्रेमी संग भागी दो बच्चों की मां को पुलिस ने टावर लोकेशन के आधार पर पंजाब के गुरदासपुर से प्रेमी सहित महिला को गिरफ्तार कर लिया है.

  • दहेज में बाइक नहीं देने पर विवाहिता को निकाला

    दहेज में बुलेट बाइक व पांच लाख नकद नहीं देने पर एक विवाहिता को उसके ससुराल वालों ने प्रताड़ित कर घर से निकाल दिया है. इस संबंध में पीड़ित महिला ने थाने में आवेदन देकर बताया है कि अभी वह अपने मायके कमदमवा भगवतीना टोला घोड़ासहन में रह रही है.

  • युवक को चाकू मार कर किया जख्मी

    छतौनी थाने के बड़ाबरियारपुर में वसीम अख्तर को चाकू मार घायल कर दिया गया. चाकू उसके कंधे पर लगी है. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस संबंध में वसीम ने नगर थाना में आवेदन दिया है. इसमें ग्रामीण ललन सिंह, अंगद सिंह व सचिन कुमार को आरोपित किया है.

  • शराब अधिनियम के तहत दो कर्मियों की सेवा समाप्त

    शराब अधिनियम के तहत डीएम रमण कुमार ने दो कर्मियों को बर्खास्त कर दिया है. राजस्व कर्मचारी हारून रशीद व अनुसेवक भोला राम 11 नवंबर 2017 को सदर अंचल कार्यालय में शराब पीते पकड़े गये थे, जिन्हें आवश्यक कार्रवाई व विभागीय प्रक्रिया पूरी करने के बाद सेवा समाप्त कर दी गयी है.

  • हेलो... आपकी आवाज सुनायी नहीं दे रही है

    पूर्वी चंपारण जिला के लगभग डेढ़ लाख बीएसएनएल उपभोक्ता पिछले डेढ़ माह से मोबाइल के कॉल ड्राप, साउंडलेस व टावर नहीं मिलने से परेशान है. इससे परेशान होकर कई उपभोक्ता दूसरे कंपनी का सिम ले उपयोग कर रहे हैं. इसके पीछे अधिकारी तकनीकी खराबी बता रहे हैं.

  • तेज हवा व लोड बढ़ने से टूट रहे तार

    भीषण गर्मी व आंधी-पानी के साथ तार टूट रहे हैं. हाल ही में करोड़ों की लागत से बदहाल तार को बदला गया है. कई जगह केबल वायर भी लगाये गये हैं. बावजूद तार टूटने का सिलसिला नहीं रुक रहा है. बेलिसराय उपकेंद्र से जुड़े चार फीडरों में पिछले दो दिन से बिजली की आंखमिचौनी से लोगों की परेशानी बढ़ गयी है. पूरी रात पंखा झेलने के बाद गुरुवार की सुबह आठ बजे से आपूर्ति समान्य हो सकी.

  • दहेज में टेम्पो की मांग को लेकर विवाहिता से मारपीट, सूचना पर पहुंचे भाई सहित अन्य को भी बांध कर पीटा

    मोतिहारी : बिहार में मोतिहारी के पीपराकोठी थाना क्षेत्र के झखरा उपरंटी टोला में शादी के छव वर्ष बाद दहेज में टेम्पो की मांग को लेकर एक विवाहिता के साथ जानलेवा हमला करने तथा सूचना पर बचाने पहुंचे भाई सहित अन्य लोगों को रस्सी से बांध कर मारपीट करने का मामला सामने आया है. इस संबंध में उक्त गांव के सुमन सहनी की पत्नी सोनी कुमारी ने स्थानीय थाने में पति सुमन सहनी, ससुर सुकदेव सहनी, भैसुर चमन सहनी, सास असीमा देवी गोतनी मिंटू देवी, सहित आठ लोगों को नामजद आरोपी बनाते हुए एफआइआर दर्ज करायी है.

  • स्वास्थ्यकर्मी को बाइक सवार अपराधियों ने मारी गोली,भर्ती

    शहर के स्टेशन-जानपुल रोड में शांतिपुरी चौक के पास स्वास्थ्यकर्मी रविशंकर द्विवेदी उर्फ रूना को बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार दी. गोली उनके कमर में लगी है. इलाज के लिए उन्हें एक निजी नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया है. घटना मंगलवार रात करीब दस बजे की बतायी जा रही है.

  • कार की ठोकर से साइकिल सवार की मौत

    कोटवा थाने के बंगरा मंदिर के पास फोरलेन पर एक लापरवाह कार चालक ने साइकिल सवार विश्वनाथ राय को ठोकर मार दिया. सिर में चोट लगने के कारण उसकी मौत हो गयी. मृतक कल्याणपुर थाने के यमुनापुर गांव का रहने वाला था. वह अपने पुत्र राकेश कुमार व मौसा लक्ष्मी राय के साथ भैंस ख

  • ट्रक चालक ने जमादार सहित तीन को कुचला

    स्थानीय थाने के कार्यरत जमादार रामजी सिंह सहित तीन पुलिस बल को मंगलवार की रात एक ट्रक चालक ने जान से मारने की नीयत से ठोकर मार कर भाग निकला है. घायल जमादार की नाजुक स्थिति को देखते हुए चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया है. बताया जाता है कि गश्ती के दौरान मंगलवार की रात करीब ढाई बजे के आसपास जमादार को ट्रक ने ठोकर मार दिया है.

  • बस चालक को घायल कर 13 हजार रुपये छीना

    छतौनी स्टैंड में जयमाता दी बस के चालक दिनेश कुमार महतो पर जानलेवा हमला किया गया. रड से मार उसका सर फोड़ दिया गया. उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना को लेकर उसने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. सुगौली के फुलवरिया निवासी दिनेश ने पुलिस को बताया है कि स्टैंड में बस खड़ा किया.

  • योजना में 24 लाख की गड़बड़ी, प्राथमिकी

    नल जल योजना में अग्रिम भुगतान के महीनों बाद भी कार्य पूरा नहीं किये जाने पर राशि वसूली के लिए ठेकेदार के विरुद्ध वार्ड क्रियान्वयन व प्रबंधन समिति के दो अध्यक्षों ने अलग अलग दो प्राथमिकी दर्ज करायी हैं. मामले में ढाका बीडीओ शशि प्रकाश ने भी प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश दिया है.

  • छोटे भाई ने प्रेम प्रसंग में लड़की भगा कर की शादी, परिजनों ने जतायी आशंका, रंजिश में की गयी बड़े भाई की हत्या

    मोतिहारी : जिले के तुरकौलिया थाने के मेला छपरा में प्रेम-प्रसंग में शादी किये जाने के प्रतिशोध में बड़े भाई की चाकू से गोद कर हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में पाया है. लड़की के परिजनों ने रंजिश में पीट-पीट कर मारने और चाकू से गोद कर हत्या किये जाने की आशंका जतायी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है.

  • विद्युत कर्मियों पर तानी पिस्तौल

    छतौनी थाने के छोटाबरियारपुर में बिजली चोरी पकड़ी गयी तो विद्युतकर्मियों पर पिस्तौल तान दी गयी. उनके साथ धक्का-मुक्की व मारपीट की गयी.

  • फूल व्यवासायी को चाकू मार 20 हजार छीना

    शहर के बलुआ चौक पर फूल व्यवसायी सुनील कुमार साह को चाकू मार घायल कर दिया गया. उसे सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस संबंध में उन्होंने नगर थाना में आवेदन दिया है.

  • बाइक सवार युवक को घायल कर छीना 85 हजार

    बंजरिया थाने के सिंघिया हिवन बाइपास पर बदमाशों ने करण कुमार को घायल कर 85 हजार रुपये छीन लिया. करण चैहाला का रहने वाला है. वह अपने रिश्तेदार से कर्ज चुकाने के लिए पैसा लेकर बाइक से वापस घर लौट रहा था. इसी दौरान पहले से घात लगाये बदमाशों ने रॉड व लाठी-डंडा से मार घायल कर पॉकेट से पैसा छीन लिया.

  • पिता व पुत्र को फरसा से मार किया घायल, भर्ती

    हरसिद्धि थाने के मुरारपुर धनकी टोला में गोपीचंद महतो व उसके पुत्र लालबाबू कुमार को फरसा से मार घायल कर दिया गया. दोनों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इस संबंध में गोपीचं

  • महिला सहित तीन को किया घायल, प्राथमिकी

    लखौरा थाने के एक टोला में घर में घुस महिला की इज्जत लूटने की कोशिश की गयी. विरोध करने पर मारपीट कर उसे घायल कर दिया गया.

  • नाबालिग लड़की का अपहरण, प्राथमिकी

    मुफस्सिल थाने के एक टोला से शादी की नीयत से नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया. वह खाना लेकर खेत में जा रही थी. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • चिरैया में बस से कुचल कर महिला की मौत

    मोतिहारी-ढाका मुख्य पथ में राघोपुर लचका के पास सोमवार को बस ने महिला काे कुचल दिया. उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी, जबकि बेटा व बेटी घायल हो गये. महिला अफरीदा खातून (55) ढाका थाने क्षेत्र के रक्सा रहीमपुर निवासी मो शोयब की पत्नी थी.

  • व्यवसायी से रंगदारी मामले में दो गिरफ्तार

    स्वर्ण व्यवसायी से रंगदारी मांगने वाले गिरोह का पुलिस ने उद्भेदन कर लिया है. मामले में पुलिस ने मोबाईल लोकेशन के आधार पर कार्रवाई करते हुए रविवार की रात एक ही गांव के दो युवकों को गिरफ्तार किया है. सिकरहना एसडीपीओ आलोक कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार दोनों बदमाश चिरैया थाने क्षेत्र के गंगापीपर निवासी पवन सिंह का पुत्र

  • मारपीट करने का आरोप

    कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के बलुआ गुआबारी निवासी जंगबहादुर चौधरी ने अपने ही ग्रामीणों पर घर में घुस कर तोड़फोड़ एवं मारपीट कर जख्मी कर देने का आरोप लगाते हुए थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस को बताया है कि पूर्व में ग्रामीण उदित महतो एवं बहादुर महतो के बीच मारपीट की घटना हुई थी, जिसको लेकर बहादुर महतो का चारों बेटा घर छोड़ फरार हो गया था.

  • चार वर्ष पूर्व अगवा बच्चा घर पहुंचा

    ओपी थाना क्षेत्र के वार्ड एक के चाय दुकानदार का अगवा बच्चा चार वर्ष बाद रविवार देर शाम सकुशल घर पहुंच गया. ओपी थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि वर्ष 15 में मंदिर पुल के पास से चाय दुकानदार शांति देवी का पुत्र गायब हो गया था. शांति देवी द्वारा ओपी थाना में वीरेंद्र साह सहित दो अज्ञात पर पुत्र की अगवा करने की प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • गुटखा उधार नहीं देने पर मारपीट, तीन घायल

    उधार में शिखर नहीं देने की विवाद को लेकर सोमवार को जितवारपुर गांव में ममेरा-फुफेरा भाइयों में जमकर मारपीट हुई. घटना में एक गर्भवती महिला सहित दिन लोग घायल हो गये, जिनका इलाज अरेराज रेफरल अस्पताल में कराया गया.

  • ... तो बरसात में डूब जायेगा मौजे मुहल्ले का दक्षिणी भाग

    शहर के प्रमुख चौराहों में एक कौड़िहार चौक है. कौड़िहार चौक से कॉलेज रोड जानेवाली सड़क का हाल इतना बुरा है कि इस रोड में व्यवसाय करनेवाले अधिकांश व्यवसायी या तो अपनी दुकानें बंद कर चुके हैं या बंदी के कगार पर है. इसका मुख्य कारण सड़क पर सालों भर जलजमाव रहना बताया जाता है.

  • बिहार की चिकित्सीय व्यवस्था चौपट

    जिला राजद ने सोमवार को अपनी विभिन्न मांगों के समर्थन में शहर के कचहरी चौक पर एक दिवसीय धरना दिया. धरना को संबोधित करते हुए वक्ताओं ने चिकित्सीय सेवा पर सवाल उठाया और कहा कि चिकित्सा व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है. हर तरफ लोग परेशान हैं और सरकार कोई ठोस पहल नहीं कर रही है.

  • मोतिहारी : पूर्वी चंपारण में बनेगी कैंसर और एचआइवी की दवा : श्याम रजक

    मोतिहारी : बिहार के उद्योग मंत्री श्याम रजक ने कहा कि आज पूरा विश्व कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जूझ रहा है. ऐसी स्थिति में पूर्वी चंपारण के सरोतर में स्थापित होनेवाली दवा फैक्टरी कैंसर पीड़ितों के लिए वरदान साबित होगी. श्री रजक डुमरियाघाट के धनगड़हा मलंग बाबा मंदिर के पास रविवार को दवा फैक्टरी के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि सरोतर निवासी एनआरआइ राकेश पांडेय ने दवा फैक्टरी लगाकर ऐतिहासिक काम किया है. उन्होंने कहा िक यह दवा फैक्टरी 18 माह में 31 करोड़ खर्च के बाद तैयार हो जायेगी. इसमें 300 बेरोजगारों को रोजगार मिलेगा.

  • दिल्ली की घटना, मोतिहारी के कोचिंग संचालक ने पत्नी व तीन बच्चों को मार डाला

    अरेराज/नयी दिल्ली : दिल्ली के महरौली में एक शख्स ने पत्नी और तीन बच्चों की गला काट कर हत्या कर दी. इस हत्या को उपेंद्र शुक्ला नाम के शख्स ने अंजाम दिया. 42 साल का उपेंद्र कोचिंग चलाता था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है.

  • अरेराज के कोचिंग संचालक ने दिल्ली में पत्नी व तीन बच्चों को मार डाला

    दिल्ली के महरौली में एक शख्स ने पत्नी और तीन बच्चों की गला काट कर हत्या कर दी. इस हत्या को उपेंद्र शुक्ला नाम के शख्स ने अंजाम दिया. 42 साल का उपेंद्र कोचिंग चलाता था. पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है. उपेंद्र पूर्वी चंपारण के अरेराज (ममरखा) का रहने वाला है.

  • दो अपराधी हथियार के साथ गिरफ्तार

    पिपराकोठी में सीएसपी कर्मी सुनील कुमार की हत्या शातिर कुणाल सिंह गिरोह ने की थी. पुलिस ने घटना का उद्भेदन करते हुए हत्या में शामिल दो अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधियों में चकिया रामपुर का राम सिंह व पिपरा के घनश्याम पकड़ी का प्रिंस उर्फ चेतन है. उनके पास से एक पिस्टल, दो मैगजीन व दो कारतूस बरामद हुआ है.

  • विद्युतीकरण का काम कराने गये कर्मचारियों को खदेड़ा

    मुजफ्फरपुर-नरकटियागंज रेलखंड पर विद्युतीकरण कार्य को चंद्रहिया के ग्रामीणों ने रोक दिया. कर्मियों के साथ मारपीट की गयी. वहीं, उपकरण को तहस-नहस करने की धमकी दी गयी. विरोध के कारण अधिकारी व कर्मियों को वैरन वापस लौटना पड़ा. घटना को लेकर गोपाल

  • हिंसक झड़प में आठ घायल

    कुंडवाचैनपुर थाना क्षेत्र के बलुआ हसनपुर गांव में दो पट्टीदारों के बीच जमीन विवाद में मारपीट हुई है. इसमें दोनों ओर से आठ लोग घायल हुए हैं.

  • शादी का झांसा देकर महिला का यौन शोषण

    बलथरवा की एक विधवा महिला को शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने के मामले में थाने में एफआईआर दर्ज की गई है. पीड़िता ने रामगढ़ महुअवा गांव के शुकुल चौधरी को आरोपित किया है.

  • मोतिहारी निवासी शिक्षक ने दिल्ली में पत्नी और तीन बच्चों की गला काट कर की हत्या, गिरफ्तार

    नयी दिल्ली / मोतिहारी : राष्ट्रीय राजधानी की महरौली में बिहार के पूर्वी चंपारण निवासी एक शिक्षक ने पत्नी और तीन बच्चों की कथित तौर पर गला काटकर हत्या कर दी. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि एक निजी शिक्षक उपेंद्र शुक्ला को गिरफ्तार कर लिया गया है. इसके अवसाद से पीड़ित होने का संदेह है.

  • चकिया में सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत

    सर्पदंश की शिकार बहन को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने के क्रम में बरजी के पास सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गयी. दोनों रिश्तेदार हैं. मृतकों की पहचान थाना क्षेत्र के चकिया के ईमादपट्टी नया टोला निवासी पप्पू कुमार(19) व मुजफ्फरपुर जिला के बरूराज थाना के सिसवा निवासी रिश्तेदार उमेश राम (24) के रूप में की गयी है.

  • चिंटू झा हत्याकांड में आरोपितों की गिरफ्तारी को ले दो घंटे शहर जाम

    शहर के चिलवनिया स्थित घर से बुलाकर किशन उर्फ चिंटू झा हत्याकांड में तीन दिन बाद भी गिरफ्तारी न होने को लेकर मोहल्लेवासियों ने शुक्रवार की शाम शहर के चांदमारी चौक को करीब दो घंटे तक जाम कर दिया. चौक पर आगजली कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आंदोलनकारी एसपी को बुलाने की मांग कर रहे थे.

  • फाइनेंस कंपनी से लूट की साजिश रचते दो पकड़ाये

    माइक्रो फाइनेंस कंपनी से रुपये की लूट की साजिश रच रहे दो अपराधियों को मुफस्सिल पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार अपराधियों में ललन यादव हराज, रेखा राय हरियन छपरा का रहनेवाला है. इनके पास से एक देशी लोडेट पिस्टल, दो जिंदा कारतूस तथा चाकू बरामद हुआ

  • भू-अतिक्रमण से जुड़े मामलों का 24 घंटे में करें निबटारा : मुख्य सचिव

    बिहार के मुख्य सचिव ने 24 घंटे के अंदर भू-अतिक्रमण से जुड़े मामलों का 24 घंटे के अंदर निपटारा करने का निर्देश दिया है.उन्होंने उच्च न्यायाल द्वारा दिये गये निर्देशों का हवाला दिया और कहा कि आगामी 13 मई को आयोजित होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत पर चर्चा करते हुए कहा कि इस मामलें को ले न्यायालय काफी गंभीर है.

  • शिक्षक पुत्र की गला रेत व गोली मार हुई हत्या

    माधोपुर में मंगलवार दोपहर सड़क किनारे मिले युवक के शव की पहचान हो गई है. वह बंजरिया थाने के चिलवनिया निवासी निजी विद्यालय के शिक्षक जयनाथ झा के इकलौते पुत्र किशन कुमार उर्फ चिंटू झा (21) था. परिजनों ने बताया कि किशन सोमवार की सुबह कॉलेज जाने के लिए तैयार हो रहा था,

  • नाबालिग लड़की का अपहरण, प्राथमिकी

    मुफस्सिल थाना क्षेत्र से एक नाबालिग लड़की का अपहरण कर लिया गया. इस संबंध में प्राथमिकी दर्ज करायी है. इसमें पटपरिया के सुमन कुमार, कुबेर सिंह, को

  • तीन शातिर गिरफ्तार

    शहर के गांधी चौक पर बाइक चोरी करने की फिराक में घात लगाये तीन शातिर चोर पकड़े गये. पुलिस ने संदिग्ध गतिविधि में खड़े तीनों बदमाशों को पकड़ तलाशी ली तो उनके पास से बाइक का हैंडिल का लॉक तोड़ने वाला तीन औजार बरामद हुआ.

  • फरसा से मार ससुर व पतोहू को किया घायल

    लखौरा थाने के पुर्वारी टोला में जमीन विवाद को लेकर कलयुग सहनी को फरसा से मार घायल कर दिया गया. उसका इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

  • चमकी से एक की मौत, आधा दर्जन भर्ती

    चमकी बुखार से पीड़ित. मंगलवार की रात तीन बच्चों को पीएचसी में परिजनों ने भर्ती कराया, जिसमें दो को रेफर कर दिया गया. रेफर मरीजों में गड़हिया भरोस सहनी तीन दिन के बच्चे की मौत एसकेएमसीएच में हो गयी. इसके अलावा गड़हिया के मो. सदरे आलम के पुत्र रेहान दो दिन के बच्चे को मोतिहारी रेफर कर दिया है.

  • सीएसपी संचालक के स्टॉफ की हत्या, 60 हजार की लूट

    पिपराकोठी में अपराधियों ने सीएसपी संचालक के स्टॉफ सुनील कुमार की गोली मार हत्या कर 60 हजार रुपया लूट िलये. वह पिपरा एसबीआई ब्रांच में केवाइसी फॉर्म जमा कर बाइक से वापस लौट रहे थे. इस दौरान पिपराकोठी-कल्याणपुर रोड में बंगरी हॉल्ट के पास कुड़िया रेलवे गुमटी से पहले अपराधियों ने गोली मार उसकी हत्या कर दी.

  • ..तो जब्त वाहनों का निजी चालकों के हाथों थाने में कराया जाता है मैनेज

    पूर्वी चंपारण में शराब तस्कर व विभाग के कर्मियों की भूमिका आयेदिन सुर्खियों में रह रही है. शहर के बरियारपुर में शराब बेचने, रक्सौल में छोड़ने के एवज में पैसे का डील का मामला थमा भी नहीं था कि उत्पाद विभाग में जब्त बाइक को पीपराकोठी में अपराधियों ने छीन ली.

  • चोरी की बाइक के साथ दो शातिर चोर गिरफ्तार

    शहर के बलुआ टाल में चोरी की बाइक बेचने के लिए ग्राहक के इंतजार में खड़े दो चोर पकड़े गये. उनके पास से चोरी की एक बाइक, बाइक की हैंडल तोड़ने वाले दो औजार व दो मोबाइल बरामद हुए हैं.

  • खतियान का पन्ना फाड़ने में फंसे तत्कालीन लिपिक

    जिला अभिलेखागार में कागजतों की हेराफेरी व खतियान का पन्ना फाड़ साक्ष्य मिटाने की कोशिश करने वाले तत्कालीन लिपिक कृष्णनंदन बैठा बुरी तरह फंस गये. जिला अभिलेखागार के प्रभारी पदाधिकारी ने उनपर प्राथमिकी के लिए नगर थाना में आवेदन दिया है. नगर इंस्पेक्टर आनंद कुमार ने बताया कि आवेदन मिला है.

  • मां-बेटी को घायल कर डेढ़ लाख की संपत्ति लूटी

    डुमरियाघाट थाने के सेमुआपुर गांव में मां व बेटी को फरसा से घायल कर नकद सहित डेढ़ लाख का आभूषण लूट लिया गया. घायल तेतरी देवी व उसकी पुत्री बबिता कुमारी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. घटना को लेकर तेतरी ने नगर थाना में आवेदन दिया है. उसने पुलिस को बताया है कि दरवाजे पर बैठी थी.

  • केस नहीं उठाने पर विवाहिता को जलाने की कोशिश

    शहर के सोनारपट्टी मोहल्ले की सुप्रिया राज ने पति सहित ससुरालवालों पर दहेज के लिए जिंदा जला हत्या की कोशिश करने का आरोप लगाते हुए महिला थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • दहेज नहीं मिला तो कर ली दूसरी शादी विरोध पर पत्नी को मारने की कोशिश

    गोविंदगंज थाने के राजेपुर गांव में दुसरी शादी का विरोध करने पर अल्का कुमारी को उसके पति व ससुरालवालों ने मिल जिंदा जलाने की कोशिश की.

  • एसबीआइ के सीएसपी संचालक से 1.5 लाख लूटे

    हथियार के बल पर अपराधियों ने सोमवार को एक सीएसपी संचालक से 1.5 लाख लूट लिया. घटना की सूचना मिलते ही केसरिया पुलिस व चकिया डीएसपी घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने सीएसपी संचालक का बयान दर्ज कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

  • चिकित्सकों की हड़ताल से मरीज हलकान, क्लिनिकों का लगाते रहे चक्कर

    कोलकाता के एनआरएस अस्पताल के चिकित्सकों पर हुए जानलेवा हमले में शामिल आरोपियों को अविलंब गिरफ्तार करने व चिकित्सा स्वास्थ्य तथा चिकित्सा सेवा संस्थानों के सुरक्षा के लिए केंद्रीय कानून बने. इसको लेकर आईएमए व ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ गवर्नमेंट डाक्टर्स एसोसिएशन के आह्वान पर बिहार स्वास्थ्य सेवा संघ से जुड़े सभी चिकित्सकों ने सोमवार को सदर अस्पताल एवं निजी क्लिनिकों ने वाह्य सेवा कार्यों का बहिष्कार किया.

  • कुर्की के डर से हत्यारोपित कमलेश ने किया सरेंडर

    राजेपुर थाने के इसमइला गांव का कमलेश कुमार सोमवार को नगर थाना पहुंचा. वह काफी बेचैन था. थाना पहुंचते ही उसने पुलिस वालों से कहा कि सर, मैं हत्या का आरोपी हूं, मुझे जल्दी से हवालात में बंद कर दीजिए, वरना मेरा घर उजड़ जायेगा. उसके आंखों में कानून का खौफ साफ झलक रहा था.

  • चेक पर जाली हस्ताक्षर कर दस लाख की निकासी

    केसरिया थाना अंतर्गत दिलमन छपरा निवासी रमेश कुमार के आईसीआईसीआई बैंक एकाउंट से जाली हस्ताक्षर कर दस लाख रुपये की निकासी कर ली गयी. बैंक छतौनी थाना अंतर्गत मधुबनी छावनी चौक के पास है. जालसाजी करने वाला रमेश का छोटा भाई दिनेश कुमार है.

  • चेक पर जाली हस्ताक्षर कर दस लाख की निकासी

    केसरिया थाना अंतर्गत दिलमन छपरा निवासी रमेश कुमार के आईसीआईसीआई बैंक एकाउंट से जाली हस्ताक्षर कर दस लाख रुपये की निकासी कर ली गयी. बैंक छतौनी थाना अंतर्गत मधुबनी छावनी चौक के पास है.

  • सौतन के बीच हुई चाकूबाजी

    हनुमानगढ़ी मोहल्ले में सौतन के बीच जमकर चाकूबाजी हुई. मधुरानी सिंह को उसकी सौतन ने चाकू मार घायल कर दिया, उसके बाद आलमीरा खोल दस हजार कैश लेकर अपने भाई पंकज सिंह व भौजाई संगीता सिंह के साथ फरार हो गयी.

  • पूर्वी चंपारण : नशे में पहुंचा दूल्हा, दुल्हन का शादी से इन्कार

    केसरिया : शराब के नशे में शादी करने पहुंचा दूल्हा को देख दुल्हन ने शादी करने से इन्कार कर दिया. घटना केसरिया थाने के बथना गांव की है. दुल्हन के इन्कार करने के बाद ग्रामीणों ने दूल्हा समेत परिजनों को बंधक बना लिया.

  • नशे में पहुंचा दूल्हा, दुल्हन ने शादी से किया इन्कार

    केसरिया (पूचं) : शराब के नशे में शादी करने पहुंचा दूल्हा को देख दुल्हन ने शादी करने से इन्कार कर दिया. घटना केसरिया थाना के बथना गांव की है. दुल्हन के इन्कार करने के बाद ग्रामीणों ने दूल्हा समेत परिजनों को विद्यालय के एक कमरे में बंधक बना लिया. घटना शनिवार रात्रि की है. मामला बिगड़ते देख मुखिया को सूचना दी गयी.

  • हिंसक झड़प में एक की मौत

    मुफस्सिल थाने के सिरसा गांव में पुरानी रंजिश को लेकर दो गुटों के बीच जमकर मारपीट हुई. इसमें 35 वर्षीय किशोर सहनी की मौत हो गयी. वही दोनों गुट के दर्जन भर लोग घायल हो गये. घायलों को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इसी दौरान परिजनों ने एक आरोपी अरुण सहनी को पकड़ लिया.

  • नर्तकी से छेड़छाड़ का आरोपी गिरफ्तार

    ऑर्केस्ट्रा की नर्तकी के साथ छेड़छाड़ करनेवाले आरोपी को पुलिस ने शनिवार को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी जितवारपुर गांव का मंटू राम है. बताया जाता है कि शुक्रवार की रात गांव के नया टोला में छोटन मियां के यहां बरात आई थी.

  • बीज टीकाकरण रथ रवाना

    खरीफ खेती अभियान के तहत बीज टीकाकरण को लेकर किसानों को प्रोत्साहित किया जा रहा है. इस कड़ी में शनिवार को सहायक निदेशक पौध संरक्षण अजीत कुमार शरण व परियोजना निदेशक आत्मा रणवीर सिंह ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखा रथ को रवाना किया.

  • अंचलाधिकारी के खिलाफ मानवाधिकार में शिकायत

    एनएच 104 से अतिक्रमण हटाने के मुहिम में जुटे सीओ राकेश रंजन के खिलाफ तालिमपुर पंचायत के हरदिया निवासी भिखारी सहनी ने मानवाधिकार आयोग में शिकायत की है. उनका आरोप है कि सीओ बेघर करने पर तुले हैं, जिस जगह पर उनलोगों का आवासीय घर है, उसके अलावा उनलोगों के पास दूसरी भूमि नहीं है.

  • बाइक लूट की घटना को अंजाम देनेवाले पांच बदमाश गिरफ्तार

    कोटवा व डुमरियाघाट में पिछले एक सप्ताह के अंदर बाइक लूट की पांच घटनाओं को अंजाम देनेवाले गिरोह के पांच अपराधी पकड़े गये. पुलिस ने अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर घटना में प्रयुक्त चाकू व बाइक के साथ बदमाशों को गिरफ्तार किया है. प्रभारी एसपी अशोक कुमार सिंह ने बताया कि लूट की लगातार हो रही घटना लेकर सदर डीएसपी मुरलीमनोहर मांझी के नेतृत्व में टीम गठित की गयी थी.

  • ससुराल में पिटाई से युवक की गयी जान

    साली की शादी में भाग लेने ससुराल गये युवक को ससुराल वालों ने पीटकर मार डाला. युवक चिरैया थाना क्षेत्र के रघुनाथपुर निवासी राजदेव साह का पुत्र जितेंद्र साह (30) है, जिसका शव गुरुवार की रात रघुनाथपुर लाया गया.

  • रेलकर्मी के खाते से 58 हजार की निकासी

    पचपकड़ी ओपी अंतर्गत भंडार निवासी तथा झारखंड के टाटानगर में कार्यरत रेलकर्मी असलम ओबैद साइबर जलसाजों के शिकार बन गये. जालसाजों ने उनके खाते से 58, 900 रुपये की निकासी कर ली है. मामले में रेलकर्मी ने थाना में आवेदन दिया है. बताया कि सेंट्रल बैंक देवापुर में खाता है. इसी खाते से वेतन भी संलग्न है.

  • साइबर कैफे संचालक गिरफ्तार

    मिशन थंडर के तहत शुक्रवार को आरपीएफ ने छापेमारी की. इस दौरान रक्सौल के ब्लॉक रोड स्थित सोनी साईबर कैफे में दुर्गेश कुमार सोनी नामक युवक को गिरफ्तार किया गया.

  • बाइक चोर गिरोह के बदमाश धराये

    स्थानीय पुलिस ने थाना क्षेत्र के छगराहा मधुबाला पेट्रोल पंप के पास हिमालय लाइन होटल से एक बाइक की चोरी करते रंगेहाथ मास्टर चाबी के साथ अंतरजिला बाइक चोर गिरोह के दो सक्रिय सदस्यों को धर दबोचा है. हालांकि गिरोह का सरगना अबतक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है.

  • उप मुिखया पति व ठेकेदारों ने मिल करायी पंस की हत्या

    फेनहारा प्रखंड के पंचायत सचिव रामाज्ञा बैठा की हत्या रूपौलिया पंचायत के उप मुखिया पति व ठेकेदार वीरेंद्र सिंह ने पार्टनर ठेकेदार पिंकी कुंवर, पुत्र रंजय सिंह ने करायी थी. हत्या में लाइनर के भूमिका निभानेवाले दो अपराधियों को पकड़ीदयाल डीएसपी दिनेश कुमार पांडेय के नेतृत्व में पुलिस ने बुधवार रात गिरफ्तार कर लिया है.

  • चार लोगों को घायल कर घर में लूटपाट

    मुफस्सिल थाने के पतौरा कसबा गांव में रंजिश को लेकर मोहन राम को धारदार हथियार से मार घायल कर दिया गया. बचाने गयी उसकी पत्नी जानकी देवी, भाई विजय राम व यागेंद्र राम पर भी फरसा से हमला किया गया. तीनों जख्मी हो गये. मोहन राम ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • 1296 बोतल विदेशी शराब जब्त

    कोटवा में छापेमारी कर पुलिस ने भारी मात्रा में विदेशी शराब बरामद की है. सूचना पर टीम ने बुधवार की रात कोटवा में नवीन कुमार के घर छापेमारी की. कार्रवाई के दौरान 1296 बोतल शराब जब्त की गयी.

  • बदमाश को पीट-पीट कर किया अधमरा, पुलिस ने बचायी जान

    गर थाना के समीप फौजी मुन्ना कुमार सिंह से बाइक सवार बदमाशों ने चार लाख रुपये लूटने की कोशिश की. लेकिन स्थानीय लोगों के सहयोग से फौजी ने बदमाशों की मंशा को नाकाम कर दिया.

  • घटनास्थल जाकर करें जांच

    बिहार अपर पुलिस महानिदेशक अपराध अनुसंधान विभाग विनय कुमार ने पुलिस अधिकारियों को अपने अनुसंधान शैली में बदलाव लाने की नसीहत देते हुए कहा कि आवेदक के आवेदन पर नहीं बल्कि घटनास्थल पर पहुंच बिंदुवार अनुसंधान करें. पता करें कि अपराधी कौन था. किसी गाड़ी से था या पैदल था.

  • लूटपाट करने वाले गिरोह का बदमाश धराया, एक बाइक जब्त

    मुफसिल थाना पुलिस ने मनरेगा पार्क के समीप लूटपाट करनेवाले एक गिरोह के एक बदमाश को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार व्यक्ति अनूप कुमार सिंह उर्फ छोटू है, जो मिशन चौक का रहनेवाला है. पुलिस ने उसके पास से लूट की बाइक, पांच मोबा

  • ऑटो की ठोकर से बच्ची की मौत, चालक की हुई धुनाई

    तेतरिया-मधुबन पथ स्थित सरैया भारत पेट्रोलियम के सामने ऑटो के ठोकर एक वर्षीय बच्ची की मौत हो गयी. घटना बुधवार शाम की है. मृतक बच्ची शिवहर जिले तरियानी थाने के मुशहरी गांव के दिनेश साह की पुत्री सृष्टि कुमारी है, जो अपने मां रेणु देवी के भाई गुड्डू कुमार के बाईक से मधुबन के मोहनवा गांव से अपने घर जा रही थी.

  • जिला विधिज्ञ संघ कमेटी भंग, चुनाव का एेलान

    जिला विधिज्ञ संघ के आमसभा की बैठक बुधवार को संघ के मेन हाल में आयोजित हुई. बैठक में पुराने कमेटी को भंग करने की शिफारिश संघ के अध्यक्ष शेषनरायण कुवर ने किया, जिसे आम सभा ने स्वीकार कर ध्वनिमत से पारित किया.

  • घरेलू हिंसा की शिकार हो रहीं महिलाएं, 10 दिनों में 10 की मौत

    जागरूकता अभियान व सहायता के लिए स्थापित महिला हेल्प लाइन, महिला थाना व सरकार द्वारा आधी आबादी को अधिकार दिये जाने के बावजूद महिलाओं की हत्या व दुष्कर्म की घटनाएं नहीं रुक रही है.

  • पांच वर्षों में रखें मजबूत नींव पर बनेगी विकास की भव्य इमारत

    जीत के बाद पहली बार मोतिहारी आये पूर्व केंद्रीय मंत्री सह सांसद राधामोहन सिंह ने नगर भवन में कार्यकर्ता सम्मान अभिनदंन सामारोह में कहा कि पिछले पांच सालों में सभी सपने तो पूरे नहीं हुए, लेकिन एक मजबूत नींव हमने डालने का काम किया है. जहां अगले पांच सालों में उस नींव पर विकास की भव्य इमारत खड़ी होगी.

  • फसल चक्र अपना कर किसान प्राप्त कर सकते हैं बेहतर उत्पादन

    ग्लोबल वार्मिंग के बढ़ते प्रभाव व मिट्टी के बढ़ते पीएच मान को नियंत्रित करने के साथ कम लागत में अधिक उत्पादन के लिये सरकार के द्वारा पंचायत स्तर पर चौपाल का आयोजन किया जा रहा है. बुधवार को रूपनी पंचायत के भगवानपुर में विभाग द्वारा चौपाल का आयोजन मुखिया शीला देवी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी.

  • 15 जून तक हर हाल में शुरू कर दें पंचायतों में आरटीपीएस काउंटर

    अब लोगों को जाति, आवासीय, आय, वृद्वा पेंशन योजना, सात निश्चय योजना सहित तमाम वैसे कार्य जिसके लिए उनको ब्लॉक का चक्कर काटना पड़ रहा था, अब इससे निजात मिलने वाली है.

  • मंदिर की कुव्यवस्था को दूर करें

    नगर पंचायत के सभागार में बुधवार को ऐतिहासिक सोमेश्वर नाथ महादेव मंदिर व नगर पंचायत के सौदर्यीकरण व विकास को लेकर एसडीओ धीरेंद्र कुमार मिश्र की अध्यक्षता में लोक संवाद कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि डीएम रमण

  • शिकारगंज में तालाब में चार डूबे, दो की मौत

    घर के कुल देवता गोविंद महाराज की पूजा के बाद अर्घ्य विर्सजन के दौरान पोखरा में चार लोग डूब गये. इसमें दो की मौत हो गयी. दो की चिकित्सा ढाका रेफरल अस्पताल में की जा रही है. उनकी पहचान नवीन कुमार (26) व मुफस्सिल पटखौलिया के रौशन कुमार (16) के रूप में की गयी है.

  • ट्रक की ठोकर से रिक्शा चालक की मौत, हंगामा

    शहर के चांदमारी चौक के पास एक ट्रक ने रिक्शा चालक को कुचल दिया. उसकी मौत घटनास्थल पर हो गयी. वह बंजरिया थाने के झखिया गांव का 50 वर्षीय जयलाल सहनी था. घटना की सूचना पर नगर थाना के जमादार आरके सिंह ने पहुंच ट्रक को जब्त कर चालक को गिरफ्तार कर लिया है. गिरफ्तार ट्रक चालक हरसिद्धि का रूपेश कुमार है.

  • शव रख कर ढाई घंटे तक जाम की सड़क

    एनएच 28 ए पर झखिया चौक के समीप रिक्शा चालक 52 वर्षीय जयलाल सहनी के शव को रखकर ग्रामीण ने ढाई घंटे तक एनएच को जाम रखा. जाम के कारण सड़क के दोनों तरफ गाड़ियों की लंबी लाईन लग गयी. सूचना पर पहुंचे सीओ मणिकुमार वर्मा एवं एसआई लालबाबू राय लोगों को समझाने का प्रयास किया. लेकिन ग्रामीण बीडीओ एवं आलाधिकारियों के बुलाने की मांग पर अड़े थे.

  • आठ वर्षीय बच्ची से किया दुष्कर्म

    हरसिद्धि थाने के एक गांव में आठ वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म किया गया. बच्ची दरवाजे पर खेल रही थी. इसी दौरान गांव के ही एक किशोर ने आम का लालच देकर उसे बहला कर खेत की तरफ ले गया, उसके बाद दुष्कर्म किया गया. रोने की आवाज आयी तो परिजन दौड़े. उसे घर लाकर पूछताछ की.

  • बंद नलकूपों को चालू कराने के लिए 5.78 करोड़ स्वीकृत

    पंचायतों में बंद पड़े नलकूपें अब शीघ्र चालू होंगी और पटवन की समस्या का समाधान होगा. लघु सिंचाई विभाग ने नलकूपों को चालू कराने के लिए कमर कस लिया है और अपने अभियंताओं को इस की जिम्मेवारी सौंप दी गयी है.

  • रोटा वायरस वैक्सीन पर हुआ एकदिनी प्रशिक्षण

    स्वास्थ्य विभाग द्वारा राष्ट्रीय टीकाकरण कार्यक्रम को ले मंगलवार को रोटा वायरस वैक्सीन पर एक दिवसीय प्रशिक्षण प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा आईसीडीएस कार्यालय के सभागार में हुआ.

  • रक्सौल-काठमांडू के बीच होंगे 12 स्टेशन, आठ माह में तैयार की रिपोर्ट

    रक्सौल : भारत सरकार ने नेपाल सरकार के विदेश मंत्रालय को रक्सौल-काठमांडू रेल परियोजना से संबंधित निर्माण पूर्व इंजीनियरिंग एवं यातायात सर्वेक्षण रिपोर्ट सौंप दी है. रक्सौल को काठमांडू से जोड़ने वाली इस परियोजना को कोंकण रेलवे काॅर्पोरेशन लिमिटेड ने आठ महीने में रिपोर्ट तैयार की है. रिपोर्ट में रेलवे नेटवर्क की कुल लंबाई, संरक्षण व अन्य तकनीकी पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी है.

  • रक्सौल से काठमांडू के बीच होंगे 12 स्टेशन, 40-50 किमी में होगी सुरंग

    रक्सौल : भारत सरकार ने नेपाल सरकार के विदेश मंत्रालय को रक्सौल-काठमांडू रेल परियोजना से संबंधित निर्माण पूर्व इंजीनियरिंग एवं यातायात सर्वेक्षण रिपोर्ट सौंप दी है. रक्सौल को काठमांडू से जोड़ने वाली इस परियोजना को कोंकण रेलवे काॅर्पोरेशन लिमिटेड ने आठ महीने में रिपोर्ट तैयार की है. रिपोर्ट में रेलवे नेटवर्क की कुल लंबाई, संरेखण व अन्य तकनीकी पहलुओं पर विस्तृत चर्चा की गयी है. इसमें भूमिगत सुरंग की लंबाई 40-50 किमी तक होगी.

  • मोतिहारी : आइओसी भू अधिग्रहण में 38.40 लाख का फर्जीवाड़ा

    मोतिहारी : केविवि के बाद आइओसी के लिए अधिग्रहित की जानेवाली छपरा बहास की भूमि में फर्जीवाड़े का मामला उजागर हुआ है. मामले में करीब 38 लाख 40 हजार का भुगतान रैयत को न कर फर्जी रैयत को कर दिया गया है. मामले में परिवादी विपिन सिंह हैं, जिन्होंने अपनी जमीन का दावा करते हुए परिवाद दायर किया था.

  • हरसिद्धि में िदव्यांग नाबालिग से दुष्कर्म

    थाना क्षेत्र के एक गांव में दिव्यांग नाबालिग के साथ दुष्कर्म किया गया. मामले में थाने में आवेदन दिया गया है. इसमें पड़ोस के धर्मेंद्र कुमार नामक युवक को आरोपित किया गया है. अरेराज इंस्पेक्टर राणा रणविजय कुमार ने बताया कि आवेदन मिला है.

  • 38.40 लाख रुपये का फर्जीवाड़ा

    केविवि के बाद आइओसी के लिए अधिग्रहित की जानेवाली छपरा बहास की भूमि में फर्जीवाड़े का मामला उजागर हुआ है. मामले में करीब 38 लाख 40 हजार का भुगतान रैयत को न कर फर्जी रैयत को कर दिया गया है. मामले में परिवादी विपिन सिंह है, जिन्होंने अपनी जमीन का दावा करते हुए परिवाद दायर किया था.

  • गंगा दशहरा के दिन ही हुआ था गंगा जी का अवतरण

    गंगा दशहरा 12 जून बुधवार को मनाया जायेगा. ज्येष्ठ शुक्लपक्ष दशमी को गंगा दशहरा का पर्व मनाया जाता है. इसी दिन गंगा जी का पृथ्वी पर अवतरण हुआ था. इस दिन गंगा नदी में स्नान, दान एवं उपवास का विशेष महत्व है. यह दिन समस्त मांगलिक कार्यों के लिए सर्वसिद्ध मुहूर्त माना जाता है.

  • एससी-एसटी के पीड़ितों को शीघ्र मिलेगी अनुदान की राशि

    अनुसूचित जाति-जनजाति के 59 पीड़ितों को अनुदान की राशि शीघ्र मिलेगी. इसके लिए विभागीय कार्रवाई पूरी कर ली गयी है और समिति ने अपनी स्वीकृति दे दी है. सोमवार को समाहरणालय स्थित डाॅ. राधाकृष्णन भवन के सभागार में हुई अनुसूचित जाति-जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के तहत अनुश्रवण एवं सतर्कता समिति की बैठक में भुगतान करने की स्वीकृति दी गयी.

  • पेंशन लाभुकों का प्रखंड कार्यालय पर प्रदर्शन

    बहुआरागोपी सिंह पंचायत के मनियारपुर गांव के दर्जनों लाभुकों ने सोमवार को प्रखंड कार्यालय पर 26 महीने से पेंशन नहीं मिलने को लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान बीडीओ के नहीं रहने के कारण निराश होकर गांव लौट गये.

  • पूर्वी चंपारण में पंचायत सचिव की गोली मार हत्या, बाइक लूटी

    पताही (पूचं) : पताही शिकारगंज पथ में बलुआ गांव के पास अपराधियों ने शनिवार रात करीब नौ बजे पंचायत सचिव रामाज्ञा बैठा की गोली मार हत्या कर दी है. अपराधियों ने उसकी बाइक भी लूट ली. वह फेनहारा से मोतिहारी जा रहे थे. वह फेनहारा ब्लॉक में पंचायत सचिव के पद पर तैनात थे. साथ ही डीपीआरओ के प्रभार में भी थे. वह ढाका थाने के मुरली गांव के रहने वाले थे.

  • गिरफ्तारी को ले सड़क जाम

    दहेज के लिए विवाहिता की हत्या मामले के नामजद आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर मायके वालों ने शनिवार को ढाका पचपकड़ी पथ स्थित सोरपनिया गांव में शव को सड़क पर रख करीब चार घंटे जाम कर दिया.

  • करंट लगने से महिला की मौत, तीन लोग झुलसे

    सेंभुआपुर पंचायत में शनिवार को बिजली के करंट से एक 55 वर्षीय महिला की मौत हो गयी. वही उसे बचाने के क्रम में परिवार के दो सदस्य समेत पड़ोस की एक महिला झुलस गयी. मृत महिला फातमा खातून वार्ड 10 अलडीवरी निवासी हबीब मियां की पत्नी थी. वही जख्मी उसका पोता सहाबुद्दीन (10), पोती सहीना खातून (12) तथा पड़ोसी महिला हबीबन खातून है.

  • दो अक्तूबर से अब पंचायतों में भी डस्टबिन

    प्रखंड परिसर स्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में शनिवार को प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों के मुखिया की बैठक बीडीओ कुमार प्रशांत की अध्यक्षता में हुई. बैठक में पंचायतों में हो रहे नल-जल, गली नाली के कार्यों की समीक्षा की गयी. इस दौरान धीमी गति से हो रहे कार्यों को तेजी लाने की बात कही.

  • अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस से उलझीं महिलाएं

    थाना के सामने शनिवार की सुबह अतिक्रमण हटाने पहुंची पुलिस व महिलाओं के बीच नोक-झाेंक हो गयी. हालांकि, कड़ी मशक्कत के बाद दो गुमटी व छोटे-छोटे दुकानों को हटाया गया. इस दौरान सूर्य मंदिर के सामने की कुछ दुकानों के आगे का शेड तोड़ा गया. इस दौरान कई गुमटी संचालक गुमटी हटाने से इंकार कर दिये.

  • छह क्विंटल पॉलीथिन जब्त

    शहर में पॉलीथिन की बिक्री एवं प्रयोग पर कार्रवाई शुरू हो गयी है. शुक्रवार को नप प्रशासन द्वारा छतौनी, कुंआरी देवी चौक सहित मीना व हेनरी बाजार आदि जगहों पर छापेमारी की गयी. इस दौरान तीन दर्जन दुकानों से छह क्विंटल साढ़े चौदह किलो पॉलीथिन जब्त किया गया. वही करीब 60 हजार जुर्माना वसूला गया.

  • आरटीपीएस काउंटर पर सुविधाएं सिफर

    मुख्यमंत्री वृद्धापेंशन योजना में निबंधन कराने के लिए अलग-अलग तिथि के अनुसार अचंल के आरटीपीएस काउंटर पर लोगों को बुलाया गया है. इस सबंध में बीडीओ इंदु बाला सिंह ने पत्र जारी करते हुए निर्देश दिया था.

  • सरिसवा नदी के पानी की जांच कराने का अनुरोध

    सरिसवा नदी बचाओ आंदोलन के सदस्यों ने छठिया घाट से मौन जुलूस निकाल कर शहर भ्रमण करते हुए अनुमंडल पदाधिकारी से मिलकर नदी के दूषित पानी को जांच कराने का आग्रह किया. साथ ही एक ज्ञापन देकर कहा गया कि नेपाल द्वारा नदी के किनारे कूड़ा डंप किया जा रहा है, जिससे नदी की चौड़ाई काफी कम हो गयी है.

  • 15 अगस्त को पंचायतों में खुलेगा आरटीपीएस केंद्र

    प्रखंड परिसर स्थित प्रखंड विकास पदाधिकारी के कार्यालय कक्ष में शुक्रवार को प्रखंड के इंदिरा आवास सहायक, पंचायत सचिव की बैठक बीडीओ कुमार प्रशांत की अध्यक्षता में हुई. बैठक में पंचायतों में चल रहे मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत होने वाले नल-जल व गली नाली के कार्यों की समीक्षा की गयी, जिन पंचायतों में नल-जल के कार्य में शिथिलता बरती गयी है.

  • घर में घुस कर व्यवसायी के पुत्र की चाकू मार हत्या, भाई जख्मी

    अनुमंडल के पहाड़पुर बाजार में बुधवार की रात अपराधियों ने गल्ला व्यवसायी चंद्रशेखर प्रसाद उर्फ बबलू प्रसाद के 15 वर्षीय पुत्र दिपांशु की चाकू मार कर हत्या कर दी. बचाने आये दो भाई घटना में जख्मी हो गये. घटनास्थल पहाड़पुर थाने से महज 200 गज की दूरी पर है. घटना से आक्रोशित लोगों ने पोस्टमार्टम के बाद सड़क पर शव रख कर प्रदर्शन किया.

  • दहेज के लिए विवाहिता को मारपीट कर निकाला

    दहेज में बाइक नहीं देने पर एक विवाहिता को मारपीट कर उसके छह माह के पुत्र को छीन घर से निकाल दिया. इस संबंध में पीड़िता रीमा देवी ने पति, सास, ससुर व देवर को आरोपित करते हुए आवेदन लखौरा थाना में दिया है.

  • टूटे तटबंधों की नहीं हुई मरम्मत

    चुनाव बीतने के साथ पूर्वी चंपारण जिले में बाढ़ सुरक्षात्मक तैयारी शुरू हो गयी है. नेपाल से जुड़े होने के कारण इस जिले में नेपाली नदियां ज्यादा कोहराम मचाती है, जिसमें तिलावे, तियर, लालबकेया, बूढ़ी गंडक, पसाह नेपाली नदियों के नाम शामिल हैं. ये नदियां लखौरा व सुगौली के आसपास

  • किसान हत्याकांड मामले में सात लोगों पर प्राथमिकी

    मुफस्सिल थाने के गोढ़वा के शनिचरी टोला में किसान की हत्या मामले में पत्नी ने पुलिस अधीक्षक को आवेदन देकर सात लोगों को आरोपित किया है. इसमें मदन प्रसाद, शंभु प्रसाद, गुड्डू प्रसाद, मिंटू कुमार, राजकुमार, भरत सहनी, सुरेश पुरी शामिल है.

  • संपत्ति विवाद में पिता ने दर्ज कराया केस, जेल

    पकड़ीदयाल थाना के हथिऔल गांव में संपत्ति विवाद को ले बेटा को जेल जाना पड़ा. विवाद इतना गहरा गया था कि बेटा विजय मां व बहन की रोज पिटाई करता था, जिससे तंग आकर पिता ने पुत्र के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी.

  • बच्चा न जनने पर महिला की पीट-पीट कर हत्या

    थाना क्षेत्र के डोमाघाट पश्चिमी टोला में एक विवाहिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी गयी. मृत महिला की पहचान गांव के दिनेश प्रसाद की 36 वर्षीया पत्नी प्रतिमा देवी के रूप में की गयी है. वह दुलमा पंचायत के बारापाकड़ गांव के स्व. कैलाश प्रसाद की पुत्री थी. हत्या के बाद ससुराल वाले शव को गाड़ने गांव के चंवर में गये थे. वहां कोलाहल देख ससुराल वाले शव को छोड़ कर भाग निकले.

  • सड़क हादसे में एलआइसी कर्मी की मौत, विरोध में सड़क जाम

    थाना क्षेत्र के राजमार्ग 28, खैरवा टोला, रतनपुर के समीप पीपराकोठी से गोपालगंज के तरफ तेज रफ्तार में जा रही एक लापरवाह ट्रक चालक ने बाइक सवार को रौंदते हुए भाग निकला. ट्रक की ठोकर लगने से बाइक सवार की दर्दनाक मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. मृत बाइक सवार की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है.

  • बाजार से मठिया अपने घर जा रहे थे लक्ष्मण

    छतौनी थाना के मठिया में सड़क दुर्घटना में एलआईसी के पदचर लक्ष्मण प्रसाद की मौत बुधवार को हो गयी. मौत के बाद स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर दिया. घटनास्थल पर छतौनी इंस्पेक्टर मुकेश चंद्र कुमर पहुंच लोगों से समझौता वार्ता कर की. जानकारी के अनुसार लक्ष्मण प्रसाद बाजार से मठिया अपने घर जा रहे थे.

  • अनुपस्थित रहने पर 228 पदाधिकारी व कर्मियों का वेतन स्थगित, जवाब-तलब

    कार्य संस्कृति में बदलाव व कार्यों के निष्पादन में तेजी लाने के लिए समाहरणालय व जिले के प्रखंड, अंचल व अनुमंडल कार्यालयों का औचक निरीक्षण आरंभ किया गया है. यह निरीक्षण प्रतिदिन 10 बजे होगा. डीएम रमण कुमार ने बताया कि तीन व चार जून के औचक निरीक्षण में कुल 228 कर्मी व अधिकारी कार्यालय नहीं पहुंच पाये थे. 26 पदाधिकारियों ने

  • कार्यपालक पदाधिकारी को धमकी, की शिकायत

    नगर पंचायत कार्यालय में बुधवार को कार्यपालक पदाधिकारी के साथ दुर्व्यवहार कर जान मारने की धमकी दी गयी. यही नहीं, पदाधिकारी को धमकी मिली है कि थाने में शिकायत करने पर उनके साथ बुरा होगा. पीड़ित पदाधिकारी राके

  • विभिन्न जगहों से सात अपराधी गिरफ्तार

    रघुनाथपुर में जदयू नेता विनय कुमार सिंह की ओम टीवीएस एजेंसी का दस लाख कैश लूटने की योजना बनाते दो अपराधी हथियार के साथ पकड़े गये. उनके पास से एक देसी पिस्टल व तीन कारतूस बरामद हुआ है. पुलिस ने अपराधियों का मोबाइल नंबर सर्विलांस पर रखा था. इस दौरान कैश लूटने की प्लानिंग कर रहे अपराधियों की बातचीत पुलिस ने सुन ली.

  • चोरी की दो बाइक के साथ पकड़े गये दो बदमाश

    बलुआ रघुनाथपुर पुल के पास से चोरी की दो बाइक के साथ पकड़े गये दोनों बदमाश शराब की तस्करी करते हैं. शराब की खेप एक जगह से दूसरे जगह पहुंचाने के लिए चोरी की बाइक इस्तेमाल करते हैं. इसके लिए बाइक भी चुराते हैं. नगर इंस्पेक्टर अभय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार बदमाश रितेश कुमार व प्रदीप सहनी रघुनाथपुर के रहनेवाले हैं.

  • तीन बाइक जब्त, गिरोह का सरगना समेत दो गिरफ्तार

    पुलिस ने मंगलवार की सुबह पुरनहिया मोड़ के पास से गश्ती के दौरान चोरी की एक बाईक के साथ दो चोर को दबोच लिया, जिसमे एक बाइक चोर का सरगना निकला. दोनों की निशानदेही पर घर में छुपाकर रखी गई दो और बाइक बरामद हुई है.

  • युवक पर चलायी गोली, बाल-बाल बचा

    शहर के जानपुल रहमत नगर मोहल्ला में दरवाजे पर बैठे एहरार आलम पर बाइक सवार अपराधियों ने हत्या की नियत से फायरिंग की. संयोग अपराधियों का निशाना चूक गया. एहरार के शोर मचाने पर अपराधी पिस्टल लहराते हुए फरार हो गये. घटना सोमवार रात की बतायी जा रही है.

  • कार ने ठोकर मारी, गयी जान

    थाना क्षेत्र के पकड़िया गांव में मंगलवार को एनएच 104 पर कार की ठोकर से एक अधेड़ की मौत गयी. वह पकड़िया का राजेंद्र प्रसाद (50) था. दिन के करीब 11 बजे सरेह से पशु का चारा काटकर घर आ रहा था. इसी दौरान सड़क पार करने के दौरान कार ने ठोकर मार दी, जिससे राजेंद्र की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.

  • ट्रैक्टर व बोलेरो में हुई भिड़ंत, नौ बराती घायल

    बरातियों से भरी बोलेरो और ट्रैक्टर के बीच भिड़ंत में नौ बराती घायल हो गये. घटना थाना क्षेत्र के बिजुलपुर पंचायत के टिकुलिया गांव के निकट सोमवार देर रात की है. ग्रामीणों ने घायलों को निजी अस्पताल भर्ती कराया.

  • स्कॉर्पियो ने बुलेट में मारी ठोकर, छात्रों का हंगामा

    शहर के चांदमारी रेलवे गुमटी के पास कोचिंग संचालक अवतार कुमार की बुलेट बाइक में स्काॅर्पियो से ठोकर लगने के बाद छात्रों ने जमकर हंगामा किया. गुमटी के पास खड़ी तीन से चार गाड़ियों के शीशे तोड़ दिये.

  • आरोपितों को 15 दिन में करें गिरफ्तार

    गंभीर कांडों के आरोपितों को 15 दिनों के अंदर गिरफ्तार करें. गिरफ्तारीं नहीं होने पर पर्चा चिपकायें. ऐसे मामलों में शिथिलता बरतनेवाले थानाध्यक्ष के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

  • दो महिला चोर पकड़ायीं

    सोमेश्वरनाथ महादेव मंदिर में पूजा करने आयी महिला के पर्स से गहना चुराते महिला चोर को भक्तों ने पकड़कर ओपी पुलिस को सुपूर्द कर दिया. ओपी थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार को सोमी अमावस्या को लेकर श्रद्धालुओं की भीड़ थी. मझौलिया थाना के माधोपुर के रमपुरवा गांव के आजाद कुमार ठाकुर शादी के बाद माथ लगाने के लिए आए थे. पूजा-अर्चना के बाद जैसे ही मीना बाजार में पहुंचे तो, उसकी पत्नी के पर्स से सोने का टीका, नेकलेस व हाथशंकर चोरी कर ली.

  • निरीक्षण के दौरान अनुपस्थति मिले 30 कर्मी, जवाब-तलब

    डीएम के निर्देश पर सोमवार को डीइओ कार्यालय सहित सभी डीपीओ कार्यालय की उपस्थिति पंजी की जांच की. जांच में कई लिपिक अनुपस्थित मिले. कुछ सीएल में थे, तो कुछ विलंब से कार्यालय पहुंचे. डीइओ प्रभात कुमार पंकज ने बताया कि डीपीओ स्थपना कार्यालय के दो लिपिक व दो आदेशपाल अनुपस्थित थी.

  • घर तोड़ने के विरोध पर हमला

    ढाका थाना क्षेत्र के विक्रमपुर गांव में जलावन रखे घर को तोड़ने से मना करने पर धारदार हथियार से प्रहार कर जख्मी कर दिया गया. घटना रविवार दोपहर बाद की है. जख्मी राजकर्ण साह ने थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • पूचं : बंजरिया में पति ने पत्नी को मार डाला

    बंजरिया(पूचं) : सुंदरपुर गांव में एक शराबी पति ने शनिवार देर रात पत्नी की गला दबाकर हत्या कर दी. महिला की पहचान साकिर अंसारी की 35 वर्षीय पत्नी मुन्निया खातून के रूप में हुई है. थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार पासवान ने बताया कि गला दबाकर उसकी हत्या की गयी है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. बताया जाता है कि साकिर अंसारी ट्रक चालक है.

  • शहर समेत कई प्रखंडों में 36 घंटे से विद्युत आपूर्ति है ठप, परेशानी

    तेज आंधी व पानी के कारण गुरुवार की शाम से पूर्वी चंपारण मुख्यालय मोतिहारी सहित अधिकांश भागों में पिछले 36 घंटे से बिजली आपूर्ति ठप है. पानी के लिए लोगों को चापाकल का सहारा लेना पड़ रहा है. देर तक चलने के कारण इन्वर्टर भी जवाब दे चुका है. भीषण गर्मी में बिजली का बाधित होने से बच्चों की पढ़ाई के साथ छोटे उद्योग धंधे भी प्रभावित है.

  • दंपती को जान मारने की दी धमकी, दिया आवेदन

    बलुआ चौक के समीप एक औरत का ह्वाट्सएप पर फोटो वायरल करनेवाले एक युवक को महिला ने कड़ी चेतावनी दी. विरोध में युवक ने पति-पत्नी को जान से मारने की धमकी दी है. इस संबंध में दंपती ने नगर थाना में एक आवेदन दिया है. बताया कि मेरी शादी दो माह पूर्व हुई.

  • कम समय व कम पानी वाले धान की करें खेती : बीएओ

    प्रखंड परिसर में शुक्रवार को खरीफ महोत्सव 2019 का सीओ राकेश रंजन, आत्मा के निदेशक, प्रगतिशील किसान रामचंद्र प्रसाद बीएओ जितेंद्र कुमार दास ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर उद्घाटन किया. बीएओ ने किसानों को बदलते मौसम में बेहतर फसल उत्पादन की जानकारी दी.

  • टीपीएसएस ने सुप्रीम कोर्ट में दायर की पुनर्विचार याचिका

    टीईटी प्रारंभिक शिक्षक संघ (टीपीएसएस) ने समान काम समान वेतन को लेकर शुक्रवार को सुप्रीमकोर्ट में पुनर्विचार याचिका दायर की है. संघ के राज्य संयोजक राजू सिंह ने बताया कि 10 मई 2019 को सर्वोच्च न्यायालय के द्वारा समान वेतन मामले में जो निर्णय दिया गया है वे मंजूर नहीं है.

  • दर्जनों शिक्षकों ने संघ से दिया इस्तीफा

    बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ के जिला इकाई के दर्जनों शिक्षकों ने संघ से नाता तोड़ लिया है. संघ के जिला कार्यकारिणी के साथ साथ प्रखंड कार्यकारिणी के सदस्यों ने पद व प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र दे दिया है. त्यागपत्र देनेवालों में जिलाध्यक्ष नवलकिशोर सिंह, जिला सचिव मदन कुमार देवनाथ, विनोद प्रसाद, मृत्युंज

  • तैनात सेविकाओं की जगह निकालीं रिक्तियां

    बाल विकास परियोजना कार्यालय की लापरवाही से तैनात सेविका-सहायिका के स्थान पर रिक्ति निकाली गयी है. इससे तैनात सेविका परेशान हैं. प्रखंड के पीपरा व बभनौली पंचायत में वर्षों से केंद्र संख्या 67, 144 व 22 आंगनबाड़ी केंद्र पर सेविका पद पर कार्यरत रहकर केंद्र का संचालन करती हैं.

  • धूल भरी आंधी के साथ हुई बारिश, गिरे ओले

    भीषण गर्मी के बीच गुरुवार शाम मौसम ने अचानक करवट लिया. आंधी व पानी के साथ ओलावृष्टि से लोगों को गर्मी से राहत मिली है. पहले धूल भरी आंधी की रफ्तार ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया.

  • हंगामे का विरोध करने पर लूटपाट

    बरात में नाच के दौरान हंगामा करने का विरोध करने पर असामाजिक तत्वों ने बंटी सिंह से मारपीट की. ग्रामीणों के हस्तक्षेप से मामला शांत हुआ. इसके बाद रात में घर पर हमला कर लूटपाट की.

  • मंडल कारा में हुई छापेमारी

    मंडल कारा में गुरुवार को छापेमारी की गयी. हालांकि छापेमारी में कोई आपत्तिजनक सामान मिलने की सूचना नहीं है. जानकारी के अनुसार सुबह 10:15 बजे से लेकर एक बजे तक वार्डों की गहन तलाशी ली गयी. करीब पौने तीन घंटे तक चली छापेमारी में प्रशासन को कुछ हाथ नहीं लगा.

  • पूर्वी चंपारण : आपतिजनक अवस्था में प्रेमी युगल को वृद्ध ने देख लिया, फिर प्रेमी युगल ने उठाया खौफनाक कदम

    रक्सौल : नेपाल के सीमावर्ती बारा जिले के सिमरौनगढ़ में एक वृद्ध की हत्या प्रेमी युगल द्वारा की गयी थी. इसका खुलासा नेपाल पुलिस ने आरोपितों को गिरफ्तार करने के बाद किया है. बारा जिले के एसपी सुनाराम भट्टराई ने बताया कि सिमरौनगढ़ के झवानी में एक वृद्ध की हत्या 20 मई को हुई थी.

  • रिटायर्ड शिक्षक के घर ढाई लाख के जवरात, नकद व कपड़े की चोरी

    थाना क्षेत्र के नोनफरवा गांव में रिटायर्ड शिक्षक के घर मंगलवार की रात्रि चोरों द्वारा लाखो रुपये की चोरी कर लिया. शिक्षक नोनफरवा के ब्रजमोहन सिंह है. चोरों ने छत के रास्ते घर में प्रवेश कर चोरी की घटना को अंजाम दिया. रात्रि में घर के सभी सदस्य सो रहे थे. चोरों ने बाहर से बंद कर घर मे रखे गहना करीब ढाई लाख, 27

  • राजेपुर में आठ साल की बच्ची से किया दुष्कर्म, प्राथमिकी

    राजेपुर में एक वहसी दरिंदे ने आठ साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर मानवता को शर्मसार किया है. घटना मंगलवार संध्या की है. पीड़िता के पिता ने राजेपुर थाने में झिटकहियां निवासी इस्लाम मिया के पुत्र मो.अख्तर अली के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार उसकी आठ वर्षीय बच्ची अपने घर से शाम चार बजे बकरी चराने गयी थी.

  • गिरफ्तार आरोपित से पैसा मांगनेवाला उत्पाद एएसआई निलंबित

    सहायक अवर निरीक्षक विनोद कुमार को गिरफ्तार अभियुक्त से पैसा मांगना महंगा पड़ा है. वॉयरल वीडियों मामले में एएसआई विनोद कुमार को निलंबित कर दिया गया है. जांच में प्रथम दृष्ट्या विनोद दोषी पाये गये हैं. मामले पर संज्ञान लेते हुए पटना विशेष अधीक्षक उत्पाद कुमार अमित ने एसएसआई विनोद को निलंबित कर दिया है.

  • उधार मांगने को लेकर मारपीट, महिला घायल

    मलाही थाना क्षेत्र के बड़हरवा गांव में उधार रुपये मांगने को लेकर हुई मारपीट में एक महिला आंशिक रूप से घायल हो गई. घायल महिला का इलाज स्थानीय स्तर पर कराया गया.

  • पांच दिन में दो लाख साढ़े 34 हजार पशुओं को लगा टीका

    जिले में पशुधन स्वास्थ्य सुरक्षा को लेकर चल रहे खुरहा-मुंह पक्का(एसएचबीक्यू) टीकारण अभियान की गति तेज है. 24 मई से शुरू अभियान में पांच दिन के भीतर दो लाख 34 हजार 575 पशुओं को टीका लगायी गयी है. तीन सौ 33 टीका कर्मियों की मदद से पशुओं को रोजाना टीका लगाने का काम चल रहा है.

  • गोविंदगंज में नेटवर्क कंपनी के कर्मी से डेढ़ लाख लूटे

    रियल सक्सेस नेटवर्क लाइव कंपनी के कर्मी से सोमवार की रात अपराधियों ने एक लाख साठ हजार रुपये, हीरो बाइक व मोबाइल लूट लिया. अपराधियों ने गोविन्दगंज सिरनि मुख्य पथ में टिकुलिया गांव के पास स्थित चोरवा पीपल पेड़ के पास घटना को अंजाम दिया. घटना को लेकर गोविन्दगंज व ओपी पुलिस ने दर्जनों संदिग्ध स्थानों पर छापेमारी की.

  • नर्स के चक्कर में जच्चा-बच्चा की मौत

    झोला छाप नर्स के चक्कर में प्रसव को आयी महिला व उसके नवजात शिशु की मौत हो गयी. मनीषा देवी (23) पकड़ीदयाल थाने के परसौनी निवासी विकास पटेल की पत्नी थी. मायके ढाका थाना के सरूपा गांव में है. घटना में आशा फेसिलेटर की भूमिका संदिग्ध लग रही है.

  • युवती से दुष्कर्म का प्रयास

    थाना क्षेत्र के एक गांव में सोमवार की रात युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म का प्रयास किया गया. मामले में थाने में आवेदन दिया गया है. बताया जाता है कि सोमवार को एक शादी समारोह में घर के सभी सदस्य चले गए थे और घर में पीड़िता अकेली थी.

  • .. तो 40% घट सकता है लीची का उत्पादन

    लीची के नैहर के रूप में चर्चित पूर्वी चंपारण के किसान इन दिनों लीची फल सूखने व फटने के कारण परेशान हैं. पूर्वी चंपारण में करीब 1600 एकड़ में लीची की खेती हाेती है, जिसके लिए मुख्य क्षेत्र मेहसी, चकिया, मधुबन, तेतरिया व मोतिहारी प्रखंड के पूर्वी भाग है. लीची तोड़ कर बाजार लाने का सिलसिला शुरू हो गया है, जो 15 जून तक चलेगा.

  • 30 मई से किसानों काे दिया जायेगा प्रशिक्षण

    प्रखंडस्तरीय खरीफ कर्मशाला सह प्रशिक्षण कार्यक्रम 30 मई से शुरू होगा. हर तिथि को तीन-तीन प्रखंडों में कर्मशाला लगेगा. इस दौरान खरीफ कार्य योजनाओं पर चर्चा के साथ किसानों को वैज्ञानिक तकनीक से खेती करने के गुर सिखाये जायेंगे. कर्मशाला में जिला कृषि पदाधिकारी डॉ ओंकारनाथ सिंह, पीडी आत्मा रणवीर सिंह एवं सहायक निदेशक उद्यान डॉ श्रीकांत के अलावा अन्य पदाधिकारी भाग लेंगे.

  • पर्यटन स्थलों का होगा विकास

    पर्यटन की अपार संभावनाओं के बाद पूर्वी चंपारण बिहार के अन्य ईलाकों की तरह पर्यटन की दृष्टि से नहीं जुड़ पाया है. इसको ले मुख्य सचिव दीपक कुमार ने अन्य अधिकारियों के साथ तीन रोज पूर्व अरेराज व केसरिया बौद्धस्तूप का निरीक्षण किया.

  • सदर अस्पताल में मारपीट, आधा दर्जन घायल

    सदर अस्पताल में तैनात सुरक्षा कर्मी व स्वास्थ्य कर्मी सुरक्षित नहीं हैं, तो मरीजों की सुरक्षा कौन करेगा. रविवार की देर रात अज्ञात लोगों ने सदर अस्पताल में जमकर हंगामा किया और सुरक्षा गार्ड की भी पिटाई की. आधे दर्जन कर्मचारी भी पिटाई के शिकार हुए. मरीजों में अफरा-तफरी मची रही. कई कर्मचारी को अपनी जान बचा कर भागना पड़ा. चिकित्सक भी घर में दुबक गये. इस संबंध में अभी तक स्वास्थ्य विभाग द्वारा प्राथमिकी दर्ज नहीं करायी गयी है.

  • ट्रैक्टर से कुचलकर छात्र की गयी जान

    टकसरी गांव में ट्रैक्टर से कुचलकर सोमवार को छठी कक्षा के छात्र की मौत हो गयी. छात्र बुधौलिया गांव के प्रमोद सहनी का 10 वर्षीय पुत्र कुंदन कुमार था, जो साइकिल से उत्क्रमित मध्य विद्यालय जा रहा था.

  • ट्रक लूट का प्रयास करते बदमाश धराया

    पुलिस ने रविवार देर रात एनएच 28 पर अपराधियों द्वारा ट्रक लूटने की कोशिश को नाकाम कर दिया. वहीं बोलेरो समेत एक लुटेरा को पकड़ लिया. पकड़ा गया लुटेरा विकास यादव कोटवा थाना के जगती जमुनिया का रहने वाला है. घटना को लेकर उत्तरप्रदेश मुजफ्फरनगर के रहने वाले पीड़ित ट्रक चालक संदीप कुमार ने थाना में आवेदन दिया है.

  • एमडीएम में गड़बड़ी मिली, तो बीआरपी पर होगी कार्रवाई

    जिले के विद्यालयों में एमडीएम में गड़बड़ी मिलने पर एमडीएम बीआरपी के खिलाफ कार्रवाई होगी. डीइओ प्रभात कुमार पंकज ने सोमवार को एसएसए कार्यालय सभागार में आयोजित समीक्षात्मक बैठक में एडीएम बीआरपी को संबोधित करते हुए कहा कि अप्रैल महीने में विभिन्न प्रखंडों के बीआरपी द्वारा करीब 400 विद्यालयों का निरीक्षण किया गया है.

  • केविवि की सत्रांत परीक्षा 533 परीक्षार्थी हुए शामिल

    महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय में सत्रांत परीक्षा शुक्रवार से शुरू हो गयी. परीक्षा के प्रथम दिन प्रथम पाली में कुलपति प्रो संजीव कुमार शर्मा, प्रति कुलपति प्रो अनिल कुमार राय, उड़नदस्ता दल में शामिल समाज विज्ञान संकाय के अधिष्ठाता डाॅ पवनेश कुमार, डाॅ सरिता तिवारी व डाॅ प्रतिभा

  • 2216 एकड़ में श्रीविधि वैज्ञानिक तकनीक से होगी धान की खेती

    जिले में खरीफ खेती की कवायद शुरू हो गयी है. कृषि महकमा खरीफ कार्य योजनाओं के क्रियान्वयन में लग गया है. विभाग से जिला को इस बार खरीफ में 2 हजार 216 एकड़ में श्रीविधि से धान की वैज्ञानिक पद्धति से खेती करने का लक्ष्य प्राप्त हुआ है. इसमें राष्ट्रीय कृषि विकास योजना के तहत धान की श्रीविधि से एक हजार 508 एकड़ में खेती होगी.

  • सड़क हादसे में दो युवकों की गयी जान

    मुफस्सिल व पहाड़पुर में सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत हो गयी. मुफस्सिल थाने के बैरिया माई स्थान के समीप मंगलवार को दो बाइक की टक्कर में एक युवक बीच सड़क पर गिर पड़ा, जिसे पीछे से आ रहे ट्रक ने कुचल दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • चोरी करते धराया

    दिलवारपुर में बाइक चोरी करते चोर रंगेहाथ पकड़ा गया. ग्रामीणों ने उसकी धुनाई कर पुलिस को सौंप दिया है. वह मोतिहारी अगरवा के राजाबाबू बताया जाता है. इस संबंध में बाइक मालिक दिलावरपुर निवासी रितेश कुमार ने थाना में आवेदन दिया है.

  • भीषण गर्मी में लोग जाम से हलकान

    : ढाका नगर के बीचों-बीच मुख्य पथ पर बस पड़ाव बनाने के कारण जाम की समस्या आम बात हो गयी है. यात्रा करने वाले लोगों के लिए यह रोजमर्रा की कहानी हो गयी है. जाम के दौरान भीषण गर्मी में लोग पानी के लिए परेशान हो रहे हैं. सबसे बुरा हाल तो स्कूली बसों के जाम में फंसने से बच्चों का हो रहा है.

  • रुपये जमा और निकासी के पहले बैंकर्स नहीं चलें अकेला: थानाध्यक्ष

    सीएसपी संचालकों, माइक्रो फाइनेंस व बंधन बैंक कर्मियों से लूट की घटना पर नकेल कसने के लिए थाना क्षेत्र के सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों, सीएसपी संचालकों, बंधन बैंक के कर्मियों व भारत माइक्रो फाइनेंस के व्यवस्थापकों के साथ थानाध्यक्ष अमित कुमार ने मंगलवार को स्थानीय थाना परिसर में बैठक की.

  • आरक्षी की पिस्टल चोरी के मामले में बंजरिया के चांद को तीन वर्ष की सजा

    आरक्षी के पिस्टल चोरी मामले में एसीजेएम पांच अमित कुमार दीक्षित ने सुनवाई के बाद गिरफ्तार चोर चांद मियां को तीन वर्ष की सजा और एक हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी है. चांद बंजरिया थाना के सिंघिया सागर का रहनेवाला है, जो दिव्यांग है. घटना को लेकर सुगौली में थाना में मामला दर्ज है.

  • डॉक्टर साहब आकर चले गये पता नहीं चला

    रेफरल अस्पताल में इन दिनों मरीजों का इलाज नहीं हो रहा है. करीब तीन लाख की आबादी इस अस्पताल पर आश्रित है. लेकिन यहां सुविधा के नाम पर कुछ नहीं मिलेगा. इस भीषण गर्मी में ग्रामीण इलाके से रोजाना सैकड़ों मरीज पहुंचते हैं, लेकिन यहां आने पर बैरंग लौटना पड़ता है. इस कुव्यवस्था से नाराज मरीजों में आक्रोश है.

  • मुजफ्फरपुर वाया नरकटियागंज रेलखंड पर दिल्ली तक सरपट दौड़ेगी इलेक्ट्रिक ट्रेन

    मुजफ्फरपुर वाया नरकटियागंज-दिल्ली अब विद्युत ट्रेन चलेगी. रास्ते में इंजन बदलने की समस्या नहीं आयेगी. गोरखपुर तक रेलवे विद्युतीकरण का काम पूरा हो गया है. चालू माह ट्रायल के बाद रेलवे सेफ्टी सेल की हरी झंडी पर मालगाड़ियों का परिचालन शुरू किया गया है.

  • आधा दर्जन नर्सिंग होम सील

    प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के निर्देश का उल्लंघन करने व स्वास्थ्य विभाग के मानक के खिलाफ संचालित हो रहे नर्सिंग होम के खिलाफ विभागीय निर्देश पर तीसरे दिन सोमवार को छापेमारी जारी रही. छापेमारी बंजरिया, सुगौली और तुरकौलिया में की गयी. इस दौरान करीब आधा दर्जन नर्सिंग होम सील की गयी.

  • त्रिशूली नदी में गिरी बस, आठ की मौत, 25 घायल

    रक्सौल : नेपाल के धादिंग जिले के गजुरी में रविवार सुबह यात्रियों से भरी बस त्रिशूली नदी में गिर गयी. इसमें आठ लोगों की मौत हो गयी. वहीं 25 लोग घायल हुए हैं. इनमें पांच की हालत गंभीर बनी हुई है. धादिंग जिला पुलिस कार्यालय के अनुसार गजुरी नगरपालिका के वार्ड नंबर 6 बंछेटार इलाके में यह हादसा हुआ है. बस का कुछ भाग नदी में डूब गया था.

  • फाइनेंस कर्मी को गोली मार कपड़ों से भरे बैग लेकर अपराधी फरार, रुपयों से भरा बैग समझ दिया घटना को अंजाम

    मोतिहारी / सिकरहना : ढाका-घोड़ासहन मुख्यमार्ग पर स्थित सिंचाई विभाग कार्यालय के सामने भारत फाइनेंस कंपनी के एक कर्मी को बाइक सवार अपराधियों ने शनिवार को गोली मार कर रुपये से भरा बैग समझ कर कपड़े के बैग को लूट कर फरार हो गये. घायल कर्मी योगेंद्र कुमार सिंह समस्तीपुर का निवासी बताया जाता है. अपराधियों ने योगेंद्र कुमार सिंह की दाहिनी जांघ में गोली मारी है. घायल कर्मी को आनन-फानन में इलाज हेतु मोतिहारी भेज दिया गया है. घटना को अंजाम देने के बाद फायरिंग करते हुए अपराधी घोड़ासहन रोड की ओर भाग निकले.

  • बस की डिक्की से तीन लाख के गहने गायब

    गोपालगंज के महमदपुर ससुराल जा रहे छतौनी भवानीपुर जिरात निवासी सुरेंद्र सिंह के बैग से तीन लाख का आभूषण गायब हो गया. इस संबंध में सिंह ने छतौनी थाना में ओम साईं राम बस कंडक्टर उपेंद्र सिंह, खलासी व एजेंट के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है. बस का नंबर बीआर04एम/3051 है.

  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या की कोशिश

    दहेज के लिए एक विवाहिता को ससुरालवालों ने ब्लेड से गला रेत हत्या की कोशिश की. मरा समझ दफनाने जा रहे थे कि इसी बीच किसी ने विवाहिता के जिंदा होने की बात कही. इतना सुनते ही ससुरालवालों ने उसे फेंक कर भाग निकले.

  • शातिर मौजेलाल सहनी का पुत्र प्रिंस गिरफ्तार

    रोहुआ मनियारपुर गांव से पुलिस ने लूटकांड में वांछित शातिर बदमाश मौजेलाल सहनी के पुत्र प्रिंस कुमार को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार प्रिंस पर माईक्रो फाईनेंस कर्मी से लूट के दो मामले दर्ज है. इधर अपने घर मनियारपुर आकर अपने नेटवर्क को एक्टिवेट कर घटना की प्लानिंग करने की सूचना पर गिरफ्तार कर लिया गया.

  • देश व समाज की सलामती के लिए मांगी दुआ

    रमजान के दूसरे जुमे की नमाज शुक्रवार को जिले भर के मस्जिदों में अता की गयी और देश व समाज की खुशहाली के लिए दुआएं मांगीं गयीं. रमजान के फजिलत पर उलेमाओं ने विस्तार से चर्चा की और उसका फायदा उठाने की नसीहत दी. शहर के जामा मस्जिद में इमाम कारी जलालुद्दीन काशमी ने नमा

  • आग से दर्जनों घर जले

    सदर प्रखंड के पतौरा पंचायत अंतर्गत बसवरिया दलित बस्ती में आग लगने से करीब एक दर्जन घर जल गये. इसमें योद्धा पासवान, दया पासवान, गिन्नी

  • चाकू गोद कर व्यवसायी की पत्नी की हत्या

    नगर के इटवा रोड में बुधवार की रात चचेरे देवर ने घर में सो रही भाभी पूजा देवी की चाकू से गोदकर हत्या कर दी. विरोध करने पर उनकी आठ साल की बेटी आराध्या को चाकू से प्रहार कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. वह मोतिहारी स्थित एक निजी नर्सिंग होम में जीवन व मौत से जूझ रही है.

  • केविवि के तत्कालीन वीसी डाॅ अग्रवाल पर कोर्ट ने लिया संज्ञान

    महात्मा गांधी केंद्रीय विवि मोतिहारी के तत्कालीन कुलपति पर कोर्ट ने गैर जमानती धाराओं में संज्ञान लिया है. मामले की सुनवाई गुरुवार को एसीजेएम पांच अमित कुमार दीक्षित ने की. मामले के सूचक राष्ट्रीय दलित मानवाधिकार अभियान के जिला संयोजक राजू बैठा हैं.

  • युवक को चाकू मार नकद सहित चेन

    लालबेगिया बैरियर चौक पर घरेलू सामान खरीदने आये एक युवक को चाकू मार जख्मी कर दिया. वही पॉकेट से 11 हजार रुपये और चेन छीन लिया. घटना बुधवार शाम की है. जख्मी

  • मधुबन शहर की तीसरी आंख से होगी निगहबानी, लगाये जा रहे सीसीटीवी

    अपराधियों एवं संदिग्ध अब सीसीटीवी की निगाहबानी से बच नहीं सकेंगे. प्रखंड मुख्यालय के दस जगहों पर सीसीटीवी कैमरा लगना शुरू हो गया है. विगत कुछ समय पूर्व मधुबन बढ़ी आपराधिक घटना

  • रमजान माह का पहला असरा खत्म, दूसरा मगफिरत शुरू

    रमजान-ए-पाक महीने के रहमत का पहला अशरा पूरा हो गया. दूसरा अशरा मगफिरत शुरू हो गया. दस दिनों का यह अशरा गुनाहों से माफी का है. अल्लाह के बंदों को चाहिए कि वह अपने गुनाहों, गलतियों के लिए खुदा कि बारगाह में हाथ फैलाकर माफी मांगें और अल्लाह की रहमत के लिए आंसू बहा

  • जमीन विवाद में मारपीट, केस

    संग्रामपुर थाने क्षेत्र के उत्तरी मधुबनी पंचायत के मधुबनी गांव में दो पट्टीदारों के बीच चल रहे जमीन विवाद में गुरुवार को जमकर मारपीट हुई. मारपीट में दोनों तरफ से आठ लोग जख्मी हो गये. एक पक्ष के मंजू देवी पति शर्मा सिंह ने दिये आवेदन में कहा है कि पूर्व के जमीन विवाद के कारण

  • ई-किसान भवन निर्माण में सवा करोड़ का गबन

    पूर्वी चंपारण कार्य प्रमंडल वन में ई-किसान भवन के निर्माण में करीब सवा करोड़ रुपये का घोटाला सामने आया है. मामले में कनीय अभियंता गोरखनाथ सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है

  • महिला ने लगायी आग पुत्री व पति झुलसे

    नगर थाना के नकछेद टोला में पारिवारिक विवाद को ले एक महिला आग में झुलस गयी. बचाने गये पति व बच्ची भी आग की चपेट में आकर झुल गये. स्थानीय लोगों ने तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां चिकित्सकों ने स्थिति नाजुक देख मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया.

  • गोढ़वा से अगवा किसान सुभाष की हत्या, नदी किनारे मिला शव

    मुफस्सिल थाने के गोढवा शनिचरी टोला से अगवा किसान सुभाष प्रसाद की हत्या कर दी गयी. उसका शव बुधवार की देर शाम गोढवा धनौती नदी के किनारे से बरामद किया गया. पुलिस तीन दिनों से उसकी तलाश में लगी थी.

  • एंबुलेंस चालक ने पैसे के लिए प्रसव पीड़िता को उतारा

    प्रखंड के खड़तरी पूर्वी पंचायत के मंगरौलिया गांव में प्रसव पीड़िता को लाने गये एंबुलेन्स चालक ने महज 300 रुपये के लिए पीड़िता को एंबुलेंस से नीचे उतार कर बैरंग लौट आया, जिसके कारण पीड़िता ने बिना किसी चिकित्सीय सुविधा के घर पर ही बच्चे को जन्म दिया. मामले को लेकर पीड़िता रिखी देवी के पिता कमल साह ने प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी समेत डीएम को आवेदन पत्र दिया है.

  • शराब के नशे में वार्ड सदस्य पर चाकू से हमला, बचे

    प्रखंड के खड़तरी पश्चिमी पंचायत के लालबेगिया गांव में मंगलवार की देर रात वार्ड 15 के वार्ड सदस्य सह वार्ड सदस्य संघ के प्रखंड अध्यक्ष चंदन भुषण प्रसाद के दरवाजे पर एक व्यक्ति पहुंच गाली गलौज किया. माना करने पर चाकू से वार कर दिया.

  • दहेज नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या

    नगर के सुगौली बाजार, देवान चौक में दहेज की मांग पूरी नहीं होने पर ससुरालवालों ने मिलकर विवाहिता को मार डाला. जानकारी के अनुसार मोतिहारी नगर थाना क्षेत्र के बलुआ टाल, आजाद नगर निवासी अख्तरी बेगम व कमरुलहोदा की पुत्री नीलोफर खातून की शादी दस वर्ष पूर्व देवान चौक निवासी मो नेयाज के साथ हुई थी. शादी के बाद से ही पति नेयाज के अलावे मो इस्लाम, मो रेयाज, मो मेराज, सोना खातून, मो कलाम, मो सोनू दहेज की मांग करते थे.

  • घर का ताला तोड़ लाखों की चोरी

    थाना क्षेत्र के बेदीबन मधुबन गांव के राम इकबाल साह के घर में चोरों द्वारा करीब चार लाख की संपत्ति चोरी कर ली गयी. चोरी गयी समानों में नकद व आभूषण आदि है. चोरी की घटना से लोग दहशत में है. पुलिस कार्यशैली पर सवाल उठ रहे है कि अगर पुलिस गश्त में थी तो चोरी कैसे हो गयी.

  • रूपहारा नहर चौक पर ऑटो पलटा, आठ घायल

    ढाका-मोतिहारी पथ में मंगलवार को रूपहारा नहर चौक स्थित पेट्रोल पंप के समीप यात्रियों से भरा ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया. इसमें आठ लोग घायल हुए हैं. ऑटो चिरैया से ढाका जा रहा था.

  • चरस तस्करी मामले में बारह वर्ष की सजा

    जिला एवं सत्र न्यायाधीश कृष्णशंकर सिंह सैंगर ने चरस तस्करी के एक मामले की सुनवाई करते हुए एक आरोपी को दोषी करार देते हुए बारह वर्षों की सश्रम करावास सहित तीन लाख रुपये जुर्माना भरने का आदेश दिया है.

  • बच्चों के विवाद में हुई मारपीट, वृद्ध की मौत

    मलाही थाना क्षेत्र के बेलही गांव में मंगलवार दोपहर बच्चों के विवाद में दो गुटों में मारपीट हो गयी. मारपीट में एक पक्ष के रहीम मियां (75) की मौत हो गई. घटना को लेकर रहीम के पुत्र अकबर मियां ने रायफल मियां सहित पांच को नामजद व अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • करेंट से दो महिलाएं झुलसीं

    बहादुरपुर पंचायत के बरई टोला गांव में मंगलवार की सुबह दो महिलाएं करेंट की चपेट में आ गयी. इसमें दाेनों महिलाएं बुरी तरह झुलस गयीं. परिजनों ने दोनों को रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां से चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद मोतिहारी रेफर कर दिया. घायल महिलाओं में सुमेश मुखिया की पत्नी शिवकुमारी देवी व रमेश मुखिया की पत्नी बबुंती देवी

  • नाबालिग से दुष्कर्म का प्रयास, प्राथमिकी

    गंडक तटवर्ती एक गांव में सोमवार की रात दरवाजे पर सो रही सात साल की एक नाबालिग को उठाकर उसके साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया. असफल होने पर दुराचारी ने दांत काट जख्मी कर दिया.

  • मोतिहारी : मेरी हत्या की रची गयी थी साजिश : संजय जायसवाल

    बेतिया/मोतिहारी : भाजपा प्रत्याशी सह सांसद डॉ संजय जायसवाल ने रविवार को खुद पर हुए हमले का जिम्मेवार मोतिहारी डीएम व एसपी को बताया है. उन्होंने आरोप लगाया कि उनकी हत्या की साजिश रची गयी थी.

  • तीन वर्षों से मदद की आस में महिला हेल्पलाइन

    समाहरणालय परिसर स्थित महिला हेल्पलाइन तीन वर्षों से मदद के आस में है. महज एक परामर्शी के सहारे कार्यालय चल रहा है.