• मोतिहारी: पताही में एसबीआई से 34 लाख की चोरी

    मोतिहारी/पताही : पताही के एसबीआई शाखा में बदमाशों ने बैंक की सेफ को गैस कटर से काट 34 लाख रुपये की चोरी कर ली. बैंक थाना के ठीक सामने स्थित है. सोमवार को शाखा प्रबंधक मो सलीम दुरानी व अन्य स्टॉफ बैंक पहुंचे तो सेफ खुला देख उनके पाव तले जमीन खिसक गयी.

  • मोतिहारी में एसबीआइ की शाखा से 34 लाख की चोरी

    थाने के सामने है बैंक खिड़की काट सेफ तक पहुंचे चोर मोतिहारी : थाने के सामने दस कदम की दूरी पर स्थित एसबीआइ की पताही शाखा के सेफ को गैस कटर से काट कर अपराधियों ने 34 लाख रुपये की चोरी कर ली.

  • रक्सौल : .....जब नीतिन गडकरी ने कहा, चुनाव जितवाओ, तो बनवाऊंगा फोरलेन

    रक्सौल : जिस सड़क को 2014 में बनकर तैयार होना था, उसका शिलान्यास सोमवार को केंद्रीय परिवहन मंत्री नीतिन गडकरी ने किया. 2010 में इंटिग्रेटेड चेक पोस्ट (आइसीपी) का शिलान्यास होने के बाद 10 अक्तूबर, 2011 को आइसीपी को पीपराकोठी फोरलेन से जोड़ने वाली टू लेननसड़क बनाने की शुरुआत हुई थी. 29 माह में सड़क तैयार करने का लक्ष्य था.

  • मोतिहारी : बनारस से नेपाल तक जल परिवहन सेवा जल्द: गडकरी

    मोतिहारी/बगहा : केंद्रीय राजमार्ग, पोत परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने सोमवार को रामजानकी मार्ग का शिलान्यास किया और कहा कि बनारस-हल्दिया नेपाल के बीच शीघ्र जल परिवहन सेवा शुरू होगी. इससे उद्योग-व्यापार को बढ़ावा मिलेगा. उन्होंने गंडक के त्रिवेणीघाट से बेतिया होते हाजीपुर तक जलमार्ग व डुमरियाघाट में फ्लोटिंग टर्मिनल बनाने की घोषणा की. गडकरी मोतिहारी में आयोजित तीन दिवसीय कृषि कुंभ में सोमवार को उपस्थित जनसमूह को संबोधित कर रहे थे. बगहा में उन्होंने 366 करोड़ की परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया तथा कहा कि वाल्मीकिनगर से पटना तक जलमार्ग बनेगा, जिससे माल की ढुलाई कम लागत पर होगी.

  • बिहार : मोतिहारी में 96 लाख रुपये मॉर्फिन के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

    मोतिहारी : सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) ने भारत-नेपाल सीमा पर बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के बेलदारवा मठ के पास 193 ग्राम प्रतिबंधित मादक पदार्थ मॉर्फिन को जब्त करते हुए इस सिलसिले में दो तस्करों को धर दबोचा है. एसएसबी की 71वीं बटालियन के कमांडेंट देवानंद ने सोमवार को बताया कि एसएसबी की एक टीम ने मार्फिन की उक्त खेप के साथ आदापुर थाना अंतर्गत बेलदारवा मठ के पास नेपाल से भारतीय सीमा पार कर रहे दो नेपाली नागरिकों को मनोज प्रसाद (37) और देव राज महतो (33) को रविवार को पकड़ा.

  • ट्रेन के सामने कूदकर दो लड़कियों ने की खुदकुशी, नेपाल से बिहार आकर लड़कियों ने दी जान

    मोतीहारी : बिहार के पूर्वी चंपारण जिले में दो किशोरियों ने एक चलती ट्रेन के सामने कूदकर कथित रूप से आत्महत्या कर ली. पुलिस ने बताया कि कनना गांव के पास दोनों लड़कियों की ट्रेन से कटकर मौत हो गयी. घटना रविवार की है.

  • मोतिहारी में तीन दिवसीय कृषि कुंभ की हुई शुरुआत

    मोतिहारी (पूर्वी चंपारण) : राज्यपाल लालजी टंडन ने कहा कि किसान नयी तकनीक और आर्थिक सहयोग से खुशहाल हो सकते हैं. कर्ज माफी उनकी समस्याओं का समाधान नहीं है. राज्यपाल शनिवार को मोतिहारी के गांधी मैदान में आयोजित तीन दिवसीय कृषि कुंभ के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि मैं जब भी यहां आता हूं, कुछ सीखने को मिलता है. किसानों की खुशहाली से प्रेरणा मिलती है. चंपारण के साथ देश में कृषि के क्षेत्र में जो विकास हो रहा है.

  • मोतिहारी : प्रेमिका से मिलने पहुंचे प्रेमी का पैर काटा

    पुलिस पहुंची तो बची जान, पटना रेफर मोतिहारी : प्रेमिका से मिलने पहुंचे एक आशिक को शनिवार की रात ग्रामीणों ने पकड़ लिया. उसकी जमकर धुनाई की. फिर धारदार हथियार से पैर काट दिया.

  • मोतिहारी : नवजात बच्चे को कचरे में फेंका, बच्चे को नोचते रहे कुत्ते, लोग बनाते रहे वीडियो, मौत

    मोतिहारी (पू. चंपारण) : मानवता को शर्मसार करनेवाली घटना शहर के सदर रोड में घटी. शनिवार को एक नवजात बच्चे को कार्टन में बंद कर अगरवा चौक पर कूड़ेदान में फेंक दिया गया. रोने की आवाज सुन कर लोग तो पहुंचे, लेकिन उससे पहले कुत्ते पहुंच गये थे. वह कार्टन में पड़ी नवजात को नोंचने लगे.

  • मोतिहारी : 90% सवर्णों के पास पांच एकड़ से कम जमीन : राय

    मोतिहारी : प्रदेश भाजपा अध्यक्ष नित्यानंद राय ने कहा कि सवर्णों के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण को पीएम मोदी के मजबूत इरादों का प्रतीक है. परिवार के सदस्यों की संख्या बढ़ती है, जो बंटवारे के कारण जमीन की हिस्सेदारी कम होती है. ऐसे में 90 प्रतिशत सवर्ण जाति के लोगों के पास पांच एकड़ से कम जमीन है. इसलिए इन सवर्ण को आरक्षण मिलना चाहिए. वे मोतिहारी में संवाददाताओं से बात कर रहे थे.

  • मोतिहारी : अटूट है महागठबंधन की एकता : मुकेश सहनी

    मोतिहारी : महागठबंधन की एकता अटूट है और दिलों का गठबंधन है. चुनाव में महागठबंधन बिहार के सभी 40 सीटों पर चुनाव जीतेगा. उक्त बातें विकासशील इंसान पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मुकेश सहनी ने शहर में सोमवार को आयोजित माछ-भात के भोज में कहीं. उन्होंने कहा कि जल्द की महागठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर स्थिति स्पष्ट हो जायेगी. बिहार में मत्स्य उत्पाद पर मल्लाह समाज का अधिकार है. इसके विकास के लिए वीआइपी तथा निषाद विकास संघ हर स्तर से प्रयास कर रहा है.

  • मोतिहारी में मुखिया के घर पर हमला, ससुर समेत दो की हत्या, आजाद हिंद फौज के नाम पर्चा फेंक मांगे 70 लाख

    मधुबन (मोतिहारी) : थाने की कौड़िया पंचायत की मुखिया मनोहरी देवी के देल्हो गांव स्थित घर पर शनिवार की देर रात करीब 12:30 बजे अपराधियों ने हमला कर दो लोगों की हत्या कर दी. मुखिया के चचेरे ससुर कपिलदेव राय (65) को गोलियों से भून डाला, जबकि मजदूर राजकिशोर शर्मा की गला घोंट कर हत्या कर दी. दोनों घर के बाहर दालान में सो रहे थे.

  • मोतिहारी : सत्याग्रह की भूमि से नित्यानंद राधामोहन व मंगल ने भरा हुंकार

    कोटवा (मोतिहारी) : स्वार्थ के लिए विभिन्न दलों के नेता एकजुट हो रहे हैं. देश को टुकड़े करनेवाले और घोटालों से जनता को बर्बाद करनेवाले लोग आज मोदी के खिलाफ एकजुट हो रहे हैं. भाजपा ऐसी पार्टी है, जिसके नेता और कार्यकर्ता देश के लिए काम करते हैं.

  • मोतिहारी में मुखिया के घर पर हमला, ससुर समेत दो की हत्या

    थाना क्षेत्र के कौड़िया पंचायत की मुखिया मनोहरी देवी के देल्हो गांव स्थित घर पर शनिवार देर रात करीब 12:30 बजे अपराधियों ने हमला कर दो लोगों की हत्या कर दी. मुखिया के चचेरे ससुर कपिलदेव राय (65) को गोलियों से भून डाला, जबकि मजदूर राजकिशोर शर्मा की गला घोंट कर मौत के घाट उतार दिया.

  • कलश यात्रा में बिहार सरकार के मंत्री खुर्शीद आलम ने लगाये 'जय श्री राम' के नारे, तेज हुई राजनीति

    बेतिया : बिहार के बेतिया जिला के मैनाताड़ प्रखंड के रामपुरवा गांव में राम जानकी मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा के लिए कलश यात्रा निकाली जा रही थी. इस यात्रा में इसी क्षेत्र के विधायक और बिहार सरकार में गन्ना मंत्री फिरोज अहमद उर्फ खुर्शीद आलम भी शामिल हुए. मंत्री कलश यात्रा में लगभग दस किमी की दुरी तय किए और उन्होंने इस दौरान ''जय श्रीराम'' का जयघोष भा किया. अपने विधानसभा क्षेत्र में होने वाले इस आयोजन में खुर्शीद आलम ने पूरे उत्साह के साथ भाग लिया और कलश यात्रा में दस किलोमीटर तक पैदल जलकर जय श्री राम का जयघोष भी किया. कलश यात्रा में भाग लेने के बाद मीडिया से बात करते हुए खुर्शीद आलम ने कहा का यज्ञ मतलब जगदीश होता है और यज्ञ का आयोजन विश्व शांति, मानव कल्याण व आपसी सौहार्द बनाए रखने के लिए किया जाता है. इसलिए किसी भी यज्ञ और ऐसे धार्मिक आयोजन में भाग लेना गलत नहीं है.

  • मोतिहारी में मुखिया के घर डबल मर्डर से इलाके में सनसनी, जांच में जुटी पुलिस

    पूर्वी चंपारण : बिहार के मोतिहारी में एक बार फिर अपराधियों का तांडव देखने को मिला है. पुलिस को खुली चुनौती देते हुए अपराधियों ने मुखिया के घर में घुसकर दो लोगों को मौत के घाट उतारर दिया. घटना के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी. वहीं, घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इसके साथ ही पुलिस विभिन्न पहलुओं पर भी अपनी जांच शुरू कर दी है. अपराधियों के हमले में मारे गये दोनों शख्स मजदूर बताये जा रहे है.

  • समस्तीपुर में डेयरी संयंत्र व बिहिया में पशु आहार कारखाना लगेंगे : उपमुख्यमंत्री

    पटना : पूर्वी चंपारण के मठबनवारी में 11 महीने के रिकार्ड समय में में बन कर तैयार मदर डेयरी के प्रति दिन एक लाख लीटर क्षमता के दूध प्रसंस्करण संयंत्र के उद्घाटन के बाद उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इस संयंत्र द्वारा मार्च से 1250 गांवों के 50 हजार किसानों से प्रति दिन 2 लाख लीटर दूध का संग्रह किया जा सकेगा. अब सुधा व मदर डेयरी दोनों मिल कर किसानों से दूध खरीदेगी. अगले वित्तीय वर्ष 2019-20 में कम्फेड द्वारा समस्तीपुर में 5 लाख लीटर प्रति दिन क्षमता के डेयरी स