• मकानों पर काल के रूप में लटक रहे तार, तीन दर्जन से अधिक मवेशियों की जा चुकी है जान

    मृत्युंजय सिंह, बक्सर : शहर के कई इलाकों में गुजरते समय आप के सिर के ऊपर लटक रहे मौत रूपी बिजली के तारों से जरूर संभलकर चलें, वर्ना थोड़ी सी भी लापरवाही आपके लिए काल बन सकती है. आप कभी भी इसकी चपेट में आ सकते हैं. शहरवासियों के लिए शहर की कई कॉलोनियों में घरों के ऊपर से गुजर रहे 33 हजार के विद्युत तार आपके लिए सिरदर्द बन सकता है.

  • हेरोइन के साथ एक तस्कर गिरफ्तार

    बक्सर : नगर थाने की पुलिस ने एक हेरोइन तस्कर को बुधवार को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से 18 पुड़िया हेरोइन भी बरामद की है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही उसकी निशानदेही पर कई जगहों पर छापेमारी भी कर रही है. गिरफ्तार तस्कर शहर के शांतिनगर का रहनेवाला विजय कुमार बताया जाता है.

  • जीएम के आते ही चलने लगे एस्केलेटर और लिफ्ट

    बक्सर : हाजीपुर जोन के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी बुधवार को अचानक बक्सर स्टेशन पहुंच गये, जहां उन्होंने बक्सर स्टेशन का निरीक्षण किया. जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी के आते ही स्टेशन पर लगे बंद एस्केलेटर और लिफ्ट काम करने लगे, जिससे यात्रियों में काफी खुशी देखी गयी. जीएम ने अधिकारियों को कई निर्देश भी दिये. वहीं उनके आने की सूचना मिलते ही अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. पूरे स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल कायम हो गया.

  • जीएम के स्टेशन पहुंचते ही अधिकारियों व कर्मियों में मचा हड़कंप

    बक्सर : हाजीपुर जोन के जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी बुधवार को अचानक बक्सर स्टेशन पहुंच गये, जहां उन्होंने बक्सर स्टेशन का निरीक्षण किया. जीएम ललित चंद्र त्रिवेदी के आते ही स्टेशन पर लगे बंद एस्केलेटर और लिफ्ट काम करने लगे, जिससे यात्रियों में काफी खुशी देखी गयी. जीएम ने अधिकारियों को कई निर्देश भी दिये. वहीं उनके आने की सूचना मिलते ही अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. पूरे स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल कायम हो गया.

  • बारिश के कारण पारा लुढ़का, किसानों की बढ़ी चिंता

    बक्सर : जिले में बुधवार की दोपहर अचानक झमाझम बारिश शुरू हो गयी. बारिश के शुरू होते ही तापमान न्यूनतम स्थिति में पहुंच गया है. पहले इलाके में तेज गर्मी और लू जारी था. वहीं अब मौसम सुहाना हो गया है. यह स्थिति उत्तर भारत में आये पश्चिमी विक्षोभ से उत्पन्न हुआ है.

  • स्ट्रीट लाइट, पानी, सीवरेज व अतिक्रमण की शिकायतें पेंडिंग

    बक्सर : कर्मचारियों का दंश झेल रहा बक्सर नगर पर्षद जन शिकायतों का बोझ लगातार बढ़ता जा रहा है. इसका नतीजा यह है कि लगभग 100 से अधिक शिकायतों का अंबार लग गया है. जिनका निराकरण नहीं किये जाने से शहरवासियों में आक्रोश है. शहरवासी परेशान हैं.

  • डुमरांव में बने मउर की बंगाल यूपी और झारखंड में मांग

    डुमरांव : डुमरांव के तंग गली में शुमार बंधन पटवा रोड बसे पटवा बिरादरी के परिवार के लोगों द्वारा लग्न को देखते हुए मउर का निर्माण किया जाता है. वर्षों से मउर का निर्माण इनके द्वारा किया जाता है. क्षेत्र के नावानगर, केसठ, चौगाईं, ब्रह्मपुर, चक्की सहित विभिन्न क्षेत्र के दुकानदार मउर बिक्री के लिए यहां से खरीदारी कर ले जाते हैं. मउर निर्माण में लगे अशोक पटवा व ओम प्रकाश पटवा का पूरा परिवार मउर निर्माण में लग्न के दो-तीन माह से लग जाते हैं. लग्न के पहले ही मउर निर्माण की तैयारी जोर-शोर से जारी है.

  • खेत से घर लौट रहे किसान की संदिग्ध स्थिति में मौत

    डुमरांव : स्थानीय थाना क्षेत्र के महरौरा गांव के समीप बुधवार की दोपहर एक किसान की संदिग्ध अवस्था में मौत हो गयी. किसान अपने खेत से घर लौट रहा था. मृतक की पहचान ब्रह्मपुर के उमेदपुर गांव निवासी मनोहर सिंह यादव (60 वर्ष) के रूप में हुई है. मृतक अपने परिजनों के साथ डुमरांव की डीएस कॉलोनी में रह रहा था. मौत की सूचना गांववालों ने मृतक के परिजनों को दी. खबर मिलते ही परिजनों में मातम पसर गया.

  • चैता महोत्सव में बही भारतीय सभ्यता और संस्कृति की बयार

    डुमरांव : शांति व संस्कृति की सीख देता है चैता महोत्सव.

  • मौसम का मिजाज देख किसान चिंतित

    डुमरांव : इन दिनों इलाके के किसान कभी अगलगी की घटना तो कभी मौसम के बदलते मिजाज को देखकर काफी चिंतित हैं, जबकि अधिकांश किसानों के खेत में लगी गेहूं की फसलों को अभी तक नहीं काटा गया है. किसान सरजू, मनोज यादव, पप्पू यादव, भोला त्रिवेदी आदि का कहना है कि खेतों में लगायी गयी गेहूं की फसल पककर तैयार हो चुकी है, जबकि इलाके के कुछ जगहों पर किसान अपनी फसलों को धीरे-धीरे खेत से काटकर घर ले जा रहे हैं, लेकिन कुछ जगहों पर अधिकतर किसान मजदूरों की कमी होने के कारण अभी तक गेहूं की कटाई नहीं कर पाये हैं, जिससे बदलते मौसम को देख किसान काफी चिंतित हैं.

  • पाइप बिछाने को तोड़ दी गयीं सड़कें फिर भी नहीं मिल रहा नल का जल

    मृत्युंजय सिंह, बक्सर : सरकार ने बक्सर शहर के सभी वार्डों में मुख्यमंत्री शहरी पेयजल योजना के मद में कुल 68 करोड़ की राशि आवंटित की है. इस राशि से शहर के सभी 33 वार्डों में काम अप्रैल माह तक ही पूरा कर लेने का दावा किया गया था.

  • शराब के साथ तीन धराये

    बक्सर : पुलिस ने जिले में अलग-अलग जगहों से शराब के तीन धंधेबाजों को पकड़ा है. उत्पाद विभाग की पुलिस ने एक तस्कर को 96 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार तस्कर रोहतास जिले के मलियाबाग का रहने वाला कन्हैया सिंह बताया जाता है.

  • 447 बोतल शराब बरामद

    डुमरांव : स्थानीय पुलिस ने बाइक पर शराब लेकर जा रहे दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. तस्करों की गिरफ्तारी मंगलवार की दोपहर डुमरांव के चाणक्यपुरी कॉलोनी से पुलिस ने की है. जब पुलिस ने बाइक की तलाशी ली तो उसमें छिपाकर रखे गये 227 बोतल अंग्रेजी शराब की बरामदगी हुई. पुलिस तस्करों को गिरफ्तार कर थाने लायी और पूछताछ शुरू कर दी.

  • विवाद में झड़प, तीन लोग हुए जख्मी

    डुमरांव : खेत में उपजे चने की फसल पर दो पक्षों ने अपना-अपना दावा ठोंक दिया. तनाव इस कदर बढ़ा कि फसल कटाई के दौरान दोनों पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गयी, जिसमें दोनों पक्षों से तीन लोग जख्मी हो गये, जिसका इलाज स्थानीय अस्पताल में कराया गया.

  • फरक्का सहित तीन ट्रेनों का परिचालन 30 तक रद्द

    आरा : दानापुर रेल मंडल के आरा जंक्शन पर आनेवाली तीन महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन 18 से 30 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है. हाजीपुर रेलवे जोन के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि आधारभूत संरक्षण के रखरखाव के कार्य के लिए आरा जंक्शन पर आनेवाली तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

  • ऑटो और बाइक की टक्कर में शिक्षक की गयी जान, मातम

    बक्सर/आरा : भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे 30 पर कौरा गांव के समीप अनियंत्रित ऑटो ने एक बाइक सवार शिक्षक को धक्का मार दिया, जिससे उनकी मौत मौके पर ही हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद ऑटोचालक ऑटो लेकर भाग निकला. हालांकि घटना के बाद स्थानीय लोगों ने शिक्षक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

  • तेज धूप व गर्मी से लोग परेशान, पारा पहुंचा 40 डिग्री सेल्सियस के पार

    बक्सर : प्रचंड धूप व गर्मी से लोगों का जीना मुश्किल हो गया है. भगवान सूर्य के रुख बदलते ही लोगों की परेशानियां बढ़ गयी हैं. इस सीजन का सबसे बड़ा गर्म दिन मंगलवार को होगा. मॉनसून विभाग का आकलन है कि मंगलवार को ऊमस भरी गर्मी पड़ने की संभावना है. वहीं अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के ऊपर पहुंच गया है.

  • अप्रैल के तीसरे सप्ताह में लू से मिलेगी राहत

    बक्सर : अप्रैल के तीसरे सप्ताह में गर्मी व लू से राहत मिलने की संभावना मौसम विभाग द्वारा व्यक्त की गयी है. उत्तर और मध्य भारत के साथ मैदानी इलाकों के कई शहरों में बरिश होगी. अप्रैल महीने के इस तीसरे हफ्ते में लू से राहत मिलेगी.

  • बिना एनओसी के चल रहे गोदाम, दुकान, शोरूम को भेजा गया नोटिस

    बक्सर : अग्निशमन विभाग से बिना एनओसी लिये ही शहर में गलत तरीके से होटलों, बड़े गोदामों, दुकान, शोरूम, शॉपिंग मॉल और रेस्तरां चलाये जा रहे हैं, जिस कारण हादसे की आशंका बनी रहती है. कई होटलों में फायर एक्सटीग्यूशर हौज रील डाउन कमर सिस्टम समेत आगजनी की घटनाओं से बचाव के लिए आवश्यक संसाधन नहीं है. ऐसे होटलों, गोदामों, दुकानों, शोरूम, शॉपिंग मॉल और रेस्तरां को चिह्नित करने का कार्य किया जा रहा है.

  • पब्लिक से बेहतर रिश्ते पर भी ध्यान दें थानेदार

    बक्सर : सोमवार को एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने जिले के सभी थानाध्यक्षों के साथ क्राइम मीटिंग की. एसपी ने सख्त लहजे में उपस्थित थानाध्यक्षों को कहा कि मामलों के उद्भेदन में देर न करें. साथ ही उन्होंने कहा कि जिले में विधि-व्यवस्था कायम रखने पर ध्यान दें. लोकसभा चुनाव में शरारती तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करें. उन्होंने सभी थानाध्यक्षों को सख्त निर्देश देते हुए कहा कि जिला में विधि-व्यवस्था कायम रखना पहला कर्तव्य है.

  • गंगा आरती में बही आस्था की बयार

    बक्सर : नगर के रामरेखा घाट स्थित पुराना विवाह मंडप में गंगा आरती सेवा ट्रस्ट द्वारा विशेष गंगा आरती का आयोजन 15वें स्थापना दिवस व एकादशी को किया गया. जिसमें नगर के हजारों की संख्या में महिला एवं पुरुष श्रद्धालु शामिल हुए. महाआरती से पूर्व 15वीं वर्षगांठ पर विशेष गंगा पूजन व भव्य महाआरती का आयोजन किया गया.

  • सम्मेलन की तैयारियों को लेकर की बैठक

    बक्सर : कानू हलवाई महासभा बक्सर की ओर से आगामी 18 अप्रैल को आयोजित होने वाले सम्मेलन की तैयारियों को लेकर संगठन के कार्यालय में बैठक की गयी. बैठक की अध्यक्षता करते हुए सुभाष साह ने कहा कि सम्मेलन की तैयारियां पूरी कर ली गयी है.

  • खूनी झड़प में पांच घायल, एक गिरफ्तार

    मीरगंज : मीरगंज थाना क्षेत्र के तरउचक गांव में भूमि विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच खूनी झड़प हो गयी. इस घटना में महिला समेत पांच लोग घायल हो गये. घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. पुलिस ने इस मामले में एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है.

  • सतुआन पर गंगा में लगायी आस्था की डुबकी

    बक्सर : सतुआन अथवा मेष संक्रांति के अवसर पर रविवार को स्नान के लिए बक्सर के विभिन्न गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं का जमघट लगा रहा. तटों पर पहुंचने के साथ ही श्रद्धालु सबसे पहले पतित पावनी गंगा में डुबकी लगायी. साथ ही विभिन्न मंदिरों में पूजा-अर्चना करने के बाद अन्न व द्रव्य दान कर पुण्य अर्जित किये.

  • सतुआन पर लोगों ने किया सत्तू, गुड़ का सेवन

    डुमरांव : रविवार को सतुआन में कुलदेवता-देवी को सत्तू, गुड़, आम के टिकोला की चटनी का भोग लगाया गया और स्वयं भी ग्रहण किया गया.इसी के साथ अब शादी-ब्याह अन्य मांगलिक कार्य शुरू हो जायेंगे. लोग पूजा-पाठ करके सत्तू, गुड़ का सेवन करते दिखे. इस बाबत पंडित बलिराम मिश्र ने बताया कि सत्तू गर्मी का भोजन है. साथ ही नया अन्न भी.

  • ऑटो के तहखाने से 21 कार्टन शराब बरामद

    बक्सर : नगर थाना की पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान रविवार की अहले सुबह एक ऑटो के तहखाने से 21 कार्टन विदेशी शराब बरामदगी की है. पुलिस ने दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है.

  • चरित्रवन में चली गोली पुलिस ने एक को पकड़ा

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र चरित्रवन में शनिवार की रात अचानक गोली चलने लगी. गोली की आवाज सुनकर आसपास जग गये और इसकी सूचना नगर थाना की पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि किसी की जख्मी होने की कोई सूचना नहीं है. गिरफ्तार युवक शहर का रहने वाला अभिषेक पांडेय बताया जाता है. बताया जाता है कि चरित्रवन के रहने वाले मदन सिंह शनिवार की रात अपने घर में सोये थे.

  • गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से उठा धुआं, ट्रेन में मची अफरा-तफरी

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर रविवार को रघुनाथपुर स्टेशन पर गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस बर्निंग ट्रेन होते-होते बची. ड्राइवर की तत्परता से एक बड़ा हादसा टल गया. यात्री धुआं देखकर इधर-उधर भागने लगे. स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल हो गया.

  • बर्निंग ट्रेन होने से बाल-बाल बची गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस

    बक्सर : बिहार में दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर रविवार को रघुनाथपुर स्टेशन पर गुवाहाटी-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस द वर्निंग ट्रेन होते-होते बची. ड्राइवर की तत्परता से एक बड़ा हादसा टल गया. यात्री धुआं देखकर इधर उधर भागने लगे. स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल हो गया. लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दिया. किसी तरह धुएं पर काबू पाया गया.

  • अमरपुर गांव की घटना, हत्या और आत्महत्या के बीच उलझी पुलिस

    बक्सर/धनसोई : धनसोई थाना क्षेत्र के अमरपुर गांव के समीप एक बगीचे से गुरुवार की अहले सुबह संदेहास्पद स्थिति में पूर्व उपमुखिया का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. घटना की सूचना मिलते ही धनसोई थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक धनसोई बाजार के वार्ड नंबर आठ का रहने वाला पूर्व उप मुखिया कृष्णा कुमार गुप्ता बताया जाता है.

  • बाइक सवार अपराधियों ने शिक्षक से छीने सवा लाख

    डुमरांव : शहर के महाराजा पेट्रोल पंप के समीप बाइक सवार अपराधियों ने बुधवार की देर शाम एक शिक्षक से 1 लाख 15 हजार की नकद राशि छीन कर फरार हो गये. भीड़-भाड़ वाले इलाके में अपराधियों ने इस घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुलेआम चुनौती दी है. पीड़ित नया भोजपुर के मदरसा रोड निवासी सिराजुद्दीन खां बताया जाता है. पीड़ित नावानगर स्थित उर्दू मध्य विद्यालय में शिक्षक के पद पर पदस्थापित हैं. पीड़ित ने इस मामले में दो अज्ञात अपराधियों पर डुमरांव थाने में मामला दर्ज कराया है.

  • बक्सर स्टेशन के प्लेटफॉर्म पर लगे कोच इंडिकेटर देखेंगे, तो छूट जायेगी ट्रेन!

    शंशाक सिंह छोटू, बक्सर : बक्सर स्टेशन को ए प्लस का दर्जा मिला हुआ है, लेकिन यहां सुविधा डी ग्रेड जैसी है. एक नंबर प्लेटफॉर्म से लेकर दो नंबर प्लेटफॉर्म पर कोच इंडिकेटर लगा है, लेकिन किसी काम का नहीं. हालत यह है कि ट्रेन आने पर यात्री बोगी को खोजने के लिए सामान हाथ में लेकर प्लेटफॉर्म पर घूमते नजर आते हैं.

  • बक्सर : विश्वामित्र की नगरी बक्सर में सिंचाई और बंद पड़ी मिल भी है चुनावी मुद्दा

    बक्सर : हार और यूपी के बॉर्डर पर बसे विश्वामित्र की नगरी बक्सर लोकसभा क्षेत्र की अर्थव्यवस्था मुख्य रूप से खेती-बाड़ी पर आधारित है. प्राचीनकाल में इसका नाम व्याघ्रसर था, क्योंकि उस समय यहां पर बाघों का निवास हुआ करता था. आज के हालात में बाघ तो नहीं दिखते, मगर नीलगायों के आतंक से किसान जरूर परेशान हैं.

  • छठ घाटों पर लाइटों की होगी व्यवस्था, गोताखारों की रहेगी तैनाती

    बक्सर : सूर्योपासना के पर्व छठ गुरुवार को धूमधाम से मनाया जायेगा. छठ पूजन की तैयारी जोर-शोर से हो रही है. प्रमुख घाटों की साफ-सफाई की जा रही है. खरना के साथ आज से छठ मैया का व्रत प्रारंभ हो गया.

  • डीएम एवं एसपी ने किया गंगा घाटों का निरीक्षण

    बक्सर : लोक आस्था का महापर्व चैती छठ की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह एवं पुलिस कप्तान उपेंद्रनाथ वर्मा ने गंगा घाटों का निरीक्षण किया. दोनों अधिकारियों ने शहर के सुप्रसिद्ध रामरेखा घाट एवं सती घाट का जायजा लिया.

  • छठ व्रत को लेकर पोखरे पर रहेगी सुरक्षा व्यवस्था

    डुमरांव : लोक आस्था का महापर्व छठ को लेकर छठिया पोखरा की साफ-सफाई जोरों पर शुरू की गयी है. गुरुवार को छठव्रती यहां भगवान भास्कर को अर्घ्य देंगे. बताया जाता है कि चैती छठ पर्व की महत्ता को लेकर छठव्रतियों की श्रद्धा में इजाफा हुआ है.

  • नवरात्रि के पांचवें दिन भक्तों ने स्कंदमाता स्वरूप का किया पूजन

    बक्सर : चैत्र नवरात्र के पांचवें दिन श्रद्धालुओं ने देवी के पंचम स्वरूप स्कंदमाता की पूजा-अर्चना की गयी. माता के पूजन को लेकर मंदिरों में भक्तों की भारी भीड़ रही. नवरात्र में मां के नाम के जयकारों की गूंज हर ओर सुनाई दे रही थी.

  • हत्या के मामले में सभी नौ अभियुक्त पाये गये दोषी

    बक्सर : गला दबाकर निर्मम तरीके से किये गये हत्या में नामजद प्राथमिकी सभी 9 अभियुक्तों को न्यायालय ने दोषी पाया है. सजा के बिंदु पर 12 अप्रैल को फैसला सुनाया जायेगा. बुधवार को एफटीसी 2 के न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह ने फैसला सुनाते हुए कहा कि न्यायालय ने नामजद सभी अभियुक्तों को भारतीय दंड विधान की धारा 302 के तहत दोषी पाया है.

  • अवैध हथियार के मामले में दो वर्षों की सजा

    बक्सर : प्रथम श्रेणी के न्यायिक दंडाधिकारी रितु कुमारी ने अवैध हथियार के मामले में नामजद दो अभियुक्तों को 2 वर्षों के कारावास एवं दो हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. घटना धनसोई थाना कांड संख्या 18 सन् 2001 से संबंधित है. जहां पुलिस ने छापेमारी कर बंदूक के साथ 16 कारतूस को बरामद किया था.

  • अगलगी में डेढ़ दर्जन झोंपड़ियां जलकर राख

    बक्सर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के सोनवर्षा में अगलगी की घटना में करीब डेढ़ दर्जन घर जलकर राख हो गये, जिसमें करीब लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड और औद्योगिक थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया.

  • अग्निपीड़ितों के बीच ने बांटी राहत सामग्री

    बक्सर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के सोनवर्षा के जगदरा गांव में अगलगी की घटना के अग्निपीड़ित परिवारों को रेडक्रॉस सोसाइटी द्वारा राहत सामग्री प्रदान की गयी. रेडक्रॉस सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ आशुतोष कुमार सिंह, सचिव डॉ श्रवण कुमार तिवारी, हनुमान अग्रवाल, बक्सर सीओ अवधेश कुमार राहत सामग्री के साथ प्रभावित गांव में पहुंचे.

  • 87 हजार एमटी लक्ष्य, 22 हजार एमटी की खरीदारी

    बक्सर : जिले में धान अधिप्राप्ति की डेटलाइन 31 मार्च को समाप्त हो गया. बावजूद इसके मात्र साढ़े 22 हजार एमटी यानी 25 फीसद से भी कम धान की ही खरीद हो पायी है. देश में धान उत्पादक जिलों में शुमार बक्सर के किसान सरकारी खरीदारी में कोताही से खुद को असहज महसूस कर रहे हैं. उन्हें इस बात का मलाल है कि जी-तोड़ मेहनत के बाद भी जिले का नाम धान अधिप्राप्ति में राज्य में निचले पायदान पर है.

  • ट्रक से 8225 बोतल विदेशी शराब बरामद

    बक्सर : धनसोई थाने की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने सुजातपुर गांव के ब्रह्मस्थान से एक ट्रक से 8 हजार 225 बोतल विदेशी शराब बरामद की है. हालांकि पुलिस को देखते ही तस्कर भागने में सफल रहे. पुलिस तस्करों को चिह्नित करने के लिए छापेमारी कर रही है. शराब की खेप रामनवमी में खपाने के लिए बक्सर लायी गयी थी.

  • गांजा तस्करी के अभियुक्त को चार वर्षों का सश्रम कारावास

    बक्सर : जिला एवं सत्र न्यायाधीश हरेंद्रनाथ ने एनडीपीएस की धारा 20(बी) 2 (बी) के तहत अभियुक्त को चार वर्षों के सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. न्यायालय ने अभियुक्त पर 40 हजार का अर्थदंड भी लगाया है. अर्थदंड नहीं देने पर अभियुक्त को छह माह अतिरिक्त जेल में बिताने होंगे. मामला नवानगर थाना कांड संख्या 177/2015 से संबंधित है.

  • गंगा पुल से एसपी ने पकड़े एक लाख 33 हजार रुपये

    बक्सर : लोकसभा चुनाव के मद्देनजर देखते हुए एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने मंगलवार की शाम गंगा पुल पर चेकिंग अभियान चलाकर एक युवक के पास से एक लाख 33 हजार रुपये बरामद किया. पुलिस युवक से पूछताछ कर रही है. जिसके बाद पकड़ी रकम को सील कर आयकर विभाग को सूचित करने की कार्रवाई शुरू कर दी है.

  • पुराने छात्रों को मिली राहत नये की बढ़ी परेशानी

    बक्सर : घंटों बैठक के बाद आखिरकार यह निर्णय हुआ कि डीएवी पब्लिक स्कूल, बक्सर में अध्ययन कर रहे पुराने छात्र-छात्राओं के शुल्क में कोई बढ़ोतरी नहीं की जायेगी. गत वित्तीय वर्ष 2018-19 में एनुअल डेवलपमेंट फीस के आधार पर ही पुराने बच्चों का री-एडमिशन लिया जायेगा. जबकि नये सत्र में नामांकन लेनेवाले नये छात्र-छात्राओं के एनुअल डेवलपमेंट फीस में कोई राहत नहीं दी गयी.

  • पेंटिंग में छात्र-छात्राओं ने बिखेरा जलवा

    बक्सर : बिहार दिवस के अवसर पर होनेवाली पेंटिंग एवं पत्र लेखन प्रतियोगिता का आयोजन मंगलवार को जिले में किया गया. इसमें प्रखंडों से चयनित प्रतिभागियों ने भाग लिया. पेंटिंग एवं पत्र लेखन प्रतियोगिता बालक एवं बालिकाओं वर्ग के लिए अलग-अलग आयोजन किया गया.

  • नहाय-खाय के साथ महापर्व शुरू

    बक्सर/डुमरांव : चार दिवसीय छठ महापर्व मंगलवार को नहाय- खाय के साथ शुरू हो गया. महापर्व से पूर्व श्रद्धालुओं ने घर की साफ-सफाई करने के साथ स्वयं को भी शुद्ध करने के साथ व्रत संपन्न किया. सूर्य की उपासना का पर्व छठ हिंदू नववर्ष के पहले माह चैत्र के शुक्ल पक्ष की षष्ठी को मनाया जाता है.

  • कार्रवाई नहीं होने पर बीआरसी में पूर्व प्रमुख ने जड़ा ताला

    चौगाईं : मंगलवार को प्रखंड के बीआरसी कार्यालय के मुख्य द्वार में ताला बंदकर पूर्व प्रमुख अवनीश नारायण सिंह धरना पर बैठ गये. बीआरसी कार्यालय में ताला बंद किये जाने की सूचना मिलते ही मुरार पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की.

  • कूष्मांडा स्वरूप की पूजा कर श्रद्धालुओं ने मांगीं मन्नतें

    बक्सर : शारदीय नवरात्र के चौथे दिन मंगलवार को मां दुर्गा के नौ रूपों में से चौथा रूप देवी कूष्मांडा की पूजा की पूजा- श्रद्धालुओं ने की. शहर के बाइपास स्थित माता मंदिर, मेन रोड स्थित दुर्गा मंदिर के साथ ही शहर के विभिन्न मंदिरों में भक्तों की भीड़ उमड़ी रही. श्रद्धालुओं ने घर और मंदिर में मां दुर्गा के जयकारे लगाये.

  • चुनाव ड्यूटी के दौरान मृत्यु पर मिलेंगे 20 लाख

    बक्सर : लोकसभा चुनाव में लगाये गये सरकारी व गैरसरकारी कर्मियों की नक्सल एवं हिंसात्मक घटनाओं में मृत्यु होने पर सरकार उनके आश्रित या परिजनों को अनुग्रह राशि के रूप में 20 लाख रुपये देगी.जबकि दुर्घटनाओं में स्थायी दिव्यांगता तथा अंग-भंग एवं अंधापन आदि होने पर पांच लाख रुपये देय होगा.

  • औचक निरीक्षण में मुख्य वार्डेन, एक शिक्षिका समेत गार्ड मिले गायब

    बक्सर/चौगाईं : बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने के लिए सरकार लाखों रुपये खर्च कर रही है. मगर जो तस्वीर सामने आयी है वह काफी भयावह है. प्रखंड के ठोरी पांडेपुर कस्तूरबा विद्यालय में लड़कियों से पढ़ाई की जगह खाना बनाने का काम कराया जा रहा था.

  • पर्स छीननेवाला धराया

    बक्सर : जीआरपी ने अमृतसर-हावड़ा एक्सप्रेस में टुड़ीगंज स्टेशन पर महिला का पर्स छीननेवाले एक झपट्टेमार को गिरफ्तार किया है. साथ ही उसके पास से छीना हुआ सामान भी बरामद किया है. पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार युवक नया भोजपुर ओपी का रहनेवाला गयानंद सिंह बताया जाता है.

  • जमानत के लिए एक दिन के लिए अश्विनी चौबे को मिली मोहलत

    बक्सर,कोर्ट : सांसद अश्विनी चौबे की परेशानियां कम नहीं हो रही है, अब उन्हें बुधवार को नजदीकी रिश्तेदारों के साथ न्यायालय में उपस्थित होना पड़ेगा. मंगलवार को काफी गहमागहमी के साथ सांसद अश्विनी चौबे ने न्यायालय पहुंचकर बंधपत्र दाखिल किये, लेकिन दोनों जमानतदार नजदीकी रिश्तेदार नहीं थे.

  • शराब के साथ महिला गिरफ्तार, स्कूटी जब्त

    बक्सर : उत्पाद विभाग ने गंगा चेक पोस्ट पर सोमवार की रात छापेमारी में एक स्कूटी से 48 बोतल शराब बरामद की है. वहीं पुलिस ने एक महिला तस्कर को भी गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार महिला तस्कर औद्योगिक थाना क्षेत्र के बड़की कोठिया गांव के रहनेवाले वकील सिंह की पत्नी पूनम देवी बतायी जाती है.

  • 14 शिक्षकों पर गिरी कार्रवाई की तलवार

    बक्सर : जिले के सीआरसी केंद्रों पर कॉपियों के मूल्यांकन कार्य में लापरवाही बरतने के आरोप में तीन संकुल संसाधन केंद्रों के कुल 14 शिक्षकों पर विभागीय गाज गिरी है. सोमवार को अलग-अलग अधिकारियों की टीम ने जब संकुल संसाधन केंद्रों पर निरीक्षण करने पहुंचे तो ये सभी शिक्षक ड्यूटी से नदारद थे.जिसे गंभीरता से लेते हुए सर्वशिक्षा अभियान के डीपीओ राजेंद्र प्रसाद ने विभागीय कार्रवाई की है.

  • डीएवी के शुल्क में संशोधन नहीं हुआ तो अभिभावक सड़क पर उतर करेंगे आंदोलन

    बक्सर : डीएवी में रि-एडमिशन शुल्क को लेकर जारी गतिरोध खत्म होने का नाम नहीं ले रहा है.आंदोलन संगठन व छात्र नेता गिट्टू तिवारी के नेतृत्व में अभिभावकों की एक टीम प्राचार्य से मिलकर शुल्क में संशोधन को लेकर निर्णय लेने का आग्रह किया. रि-एडमिशन के नाम पर डीएवी ने जो शुल्क वृद्धि किया है.उसके विरोध में अभिभावक गोलबंद हो गये हैं.

  • डीडीटी का छिड़काव नहीं किये जाने से जताया रोष

    बक्सर : सोमवार को नगर परिषद के मुख्य पार्षद व अन्य पार्षदों की बैठक में नप के कार्यपालक पदाधिकारी के खिलाफ आक्रोश प्रकट किया गया.शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था लुंज-पुंज व मच्छरों के प्रकोप से मुक्ति दिलाने के लिए डीडीटी का छिड़काव नहीं किये जाने से नाराज पार्षद उनके खिलाफ मोर्चा खोल दिये.पार्षदों का कहना है कि नगर परिषद अफसरशाही का शिकार हो गया है.

  • गैस रिफिलिंग की दुकान पर छापा, सात सिलिंडर बरामद

    डुमरांव : शहर के नगरपालिका मार्केट में सोमवार को प्रशासन की टीम ने गैस रिफलिंग दुकान पर छापेमारी कर सात सिलिंडर को बरामद किया है, जिसमें चार घरेलू गैस सिलिंडर बताये जाते हैं.

  • दहेज के लिए विवाहिता को किया गायब, पिता बोले-जहर दिया गया

    बक्सर : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तृतीय सुमन कुमार सिंह ने पिता के साथ मारपीट करने वाले पुत्र को 3 वर्षों की कारावास की सजा सुनायी. साथ ही साथ 5500 रुपये का अर्थदंड भी लगाया. अर्थदंड नहीं देने पर अभियुक्त को तीन माह अतिरिक्त जेल में बिताने होंगे.

  • नाबालिग के अपहरण के मामले में किया सरेंडर

    बक्सर,कोर्ट : नाबालिग लड़की के अपहरण के मामले में नामजद अभियुक्त ने सोमवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में सरेंडर कर दिया, जहां से 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में उसे सेंट्रल जेल भेज दिया गया. इसके पहले अभियुक्त की जमानत याचिका की सुनवाई की गयी, जिसे कोर्ट ने खारिज कर दिया.

  • ट्रैक्टर के धक्के से बच्चे की मौत, मातम

    दिनारा/संझौली : प्रखंड अंतर्गत नटवार बाजार पर ट्रैक्टर के धक्के से एक पांच वर्षीय बालक की मौत हो गयी. मृतक हजरत अली पिता जागिर अंसारी ग्राम इसरपुरा जिला बक्सर का बताया जाता है, जो किसी रिश्तेदार के यहां आया था.

  • छह अप्रैल से शुरू होगा हिंदू नववर्ष विक्रम संवत

    बक्सर : होलिका दहन के बाद हिंदू नववर्ष की शुरुआत हो जाती है. चैत्र शुक्ल प्रतिपदा 6 अप्रैल शनिवार से इस बार विक्रम संवत 2076 शुरू होगा. इस विक्रममीय संवत्सर का नाम परिधारी है. यह साठ संवत्सर में 46 वां है.

  • बिहार : बक्सर में कारोबारी की गोली मारकर हत्या, अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस

    बक्सर : बिहार के बक्सर में शहर के गोलंबर के समीप रविवार की रात बाइक सवार अपराधियों ने भूसा व्यवसायी की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भागने में सफल रहे. घटना की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी. साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दिया.

  • देखें एसडीओ व केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के बीच नोकझोंक का वीडियो, तेजी से हो रहा है वायरल

    बक्सर : शहर के किला मैदान में बीजेपी के विजय संकल्प सम्मेलन में शनिवार को पहुंचे केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे और सदर एसडीओ केके उपाध्याय के बीच नोकझोंक हो गयी. दोनों के बीच आधा घंटा तक बिना अनुमति के वाहन जुलूस निकाले जाने को लेकर विवाद चला. एसडीओ ने कहा कि यह सही बात है कि बिना प्रशासन के अनुमति लिये संकल्प सभा के लिए वाहन रैली निकाल रहे थे. वहीं अश्विनी चौबे से संपर्क साधने की कोशिश की गयी, पर बात नहीं हो सकी.

  • अक्तूबर में मनायी जायेगी विश्व शांति स्तूप की 50वीं वर्षगांठ

    बिहारशरीफ : विश्व शांति स्तूप की 50वीं वर्षगांठ, महात्मा गांधी की 150वीं जयंती एवं गुरु नानक देव के 550वें प्रकाश पर्व पर अक्तूबर में राजगीर में अलग-अलग तिथियों एवं स्थल पर भव्य समारोह होगा.

  • विवाहिता की मौत, पति गिरफ्तार

    डुमरांव : डुमरांव के जंगल बाजार निवासी एक नवविवाहिता की बनारस में गुरुवार की रात संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी है. मृतका का पति उसके शव को लेकर बनारस से डुमरांव लाया.

  • चोरों ने लूट का विरोध करने पर अधेड़ को पीटा, गयी जान

    डुमरांव : कोरानसराय थाना क्षेत्र के कंझरुआ गांव में शनिवार की रात अज्ञात चोरों ने लूट की विरोध करने पर एक अधेड़ की जमकर पिटाई कर दी, जिससे उसकी मौत हो गयी. चोरों ने पिटाई के बाद मृतक के घर में रखे गये सामान को अपने साथ लेते गये.

  • पुलिस वालो से भिड़े चार लोग, दो गिरफ्तार

    बक्सर : शहर के गोलंबर के समीप शुक्रवार की देर शाम पुलिस के साथ कुछ लोग कागजात मांगने को लेकर भीड़ गये. पुलिस के साथ हुए हाथापाई की सूचना मिलते ही नगर थाना पुलिस मौके पर पहुंच और दोनों को गिरफ्तार कर लिया.

  • राजेश हत्याकांड का मुख्य आरोपित धराया

    डुमरांव : अनुमंडल की पुलिस ने बासुदेवा ओपी थाना क्षेत्र के कतिकनार गांव निवासी राजेश सिंह की हत्या का उद्भेदन करते हुए हत्या में शामिल मुख्य आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • सोनवर्षा में दो दुकानों में लूट, मामला दर्ज

    बक्सर/नावानगर : सोनवर्षा ओपी थाना क्षेत्र के सोनवर्षा बाजार में बुधवार की रात दो दुकानों में लाखों रुपये के सामान लूट लिये गये. साथ ही दुकानदारों से जमकर मारपीट भी की गयी. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. बताया जाता है कि सोनवर्षा के रहने वाले शहाबुद्दीन सोनवर्षा में अलमारी और बक्से की दुकान चलाते हैं.

  • जिला स्तरीय पोषण मेले में बच्चियों के एनीमिया की जांच की गयी

    बक्सर : आईसीडीएस बक्सर के नेतृत्व में समाहरणालय परिसर में राष्ट्रीय पोषण पखवारा के तहत जिला स्तरीय पोषण मेला गुरुवार को आयोजित किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन आईसीडीएस डीपीओ शशिकांत पासवान एवं जिला उप निर्वाचन पदाधिकारी आशुतोष राय ने किया.

  • युवक ने की खुदकुशी, पेड़ से लटक कर दी जान, मामले की जांच में जुटी पुलिस

    बक्सर : भोजपुर जिले के तियर थाना क्षेत्र के करखियां गांव में एक युवक ने पेड़ में फंदा डालकर अपनी इहलीला समाप्त कर ली. गुरुवार की सुबह जब गांव के लोगों ने पेड़ से लटकते हुए शव को देखा तो इसकी जानकारी पुलिस को दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए आरा भेज दिया तथा छानबीन में जुट गयी.

  • बच्चों ने दर्शकों का मन मोहा

    बक्सर : राजपुर प्रखंड के धनसोई स्थित बन्नी तियरा रोड में संचालित सेंट जेवियर इंग्लिश स्कूल में गुरुवार को 5 वां वार्षिकोत्सव मनाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन स्कूल के सचिव शांति देवी ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया.

  • मौसमी बीमारी से ग्रसित होने लगे लोग

    बक्सर : चिलचिलाती गर्मी के बाद अचानक मौसम बदलने से लोग बीमार होने लगे हैं. सदर अस्पताल में मौसमी बीमारियों के मरीजों की संख्या बढ़ गयी है. लोग खांसी, सर्दी, बुखार, डायरिया, पेचिस व मलेरिया से पीड़ित होकर इलाज कराने अस्पताल आ रहे हैं.

  • चेक बाउंस मामले में एक साल की मिली सजा

    बक्सर : चेक बाउंस मामले की सुनवाई करते हुए प्रथम न्यायिक दंडाधिकारी राजेश कुमार सिंह की अदालत ने एक अभियुक्त को एक साल की सजा सुनायी है. साथ ही मूलधन की राशि शुद्ध समेत 21 लाख रुपये लौटने का आदेश दिया है.

  • रंगदारी मामले के मास्टरमाइंड को पुलिस ने किया गिरफ्तार

    डुमरांव : स्थानीय शहर के बड़े व्यवसायियों से रंगदारी मांगने और दुकानों पर गोलीबारी करने के मामले में शामिल मास्टरमाइंड को डुमरांव पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद पुलिस की टीम कड़ाई से पूछताछ कर रही है. सूत्र बताते हैं कि पूछताछ के दौरान पुलिस को कई अहम राज हासिल हो सकते हैं. पुलिस ने आरोपित की गिरफ्तारी शहर के हरिजी के हाता मोहल्ला स्थित उसके घर से की है, जिसकी पहचान अशोक कुमार के रूप में हुई है.

  • आंधी-पानी से फसलें हुईं बर्बाद

    डुमरांव : मंगलवार की सुबह आयी आंधी-पानी के चलते किसानों की फसलों को काफी नुकसान पहुंचा है. इसके चलते प्रखंड के विभिन्न क्षेत्रों के किसान अपनी फसलों को लेकर काफी चिंतित हैं.

  • बेमौसम बारिश ने तोड़ी किसानों की कमर

    बक्सर : 26 मार्च को अहले सुबह तेज हवा के साथ हुई बारिश ने रवि फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है. इससे वायुमंडल का तापमान काफी नीचे गिर गया है, जिसके कारण गेहूं की बालियों पर गहरा असर पड़ा है. बारिश के साथ तेज हवा की वजह से गेहूं की फसलें गिर चुकी हैं. इनमें दाने हल्के लगेंगे साथ ही कटाई में भी परेशानी का सामना करना पड़ेगा.

  • शादी तय होने पर युवक ने मंगेतर से बना लिया शारीरिक संबंध, अब लड़के के पिता कर रहे शादी से इनकार, फिर...

    बक्सर : जिले के औद्योगिक थाना क्षेत्र के उमरपुर गांव में एक युवक ने मैट्रिक की परीक्षा दे रही अपनी मंगेतर से शारीरिक संबंध बना लिया. बताया जाता है कि युवक अब गुजरात चला गया. इधर, लड़की के पिता लड़के के घर शादी की तारीख तय करने पहुंचे, तो लड़के के पिता ने शादी करने से इनकार कर दिया है. वहीं, लड़की के पिता ने बताया कि शादी को लेकर तीन लाख रुपये भी लड़के वालों को दे दिये हैं. शादी से इनकार किये जाने पर लड़की ने महिला थाने में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • गर्मी बढ़ते ही मच्छरों के डंक से लोगों की नींद हुई हराम

    बरौनी (नगर) : गर्मी बढ़ते ही बीहट नगर पर्षद क्षेत्र में मच्छरों की वृद्धि से लोगों क