• सीएम नीतीश ने महाराजा बहादुर कमल सिंह को दी श्रद्धांजलि, किया पौधारोपण

    डुमरांव. लोकतंत्र के प्रथम सांसद महाराजा बहादुर कमल सिंह के श्राद्धकर्म समारोह में शनिवार को सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहुंचे और उनके तैलचित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. इसके बाद मुख्यमंत्री ने महाराजा के भोजपुर कोठी में आम का पौधारोपण किया. इस दौरान चप्पे-चप्पे पर पुलिस-प्रशासन अलर्ट रहा. मुख्यमंत्री करीब 45 मिनट तक राजपरिवार के महाराजा चंद्रविजय सिंह, महाराज कुमार मानविजय सिंह, युवराज शिवांग विजय सिंह के साथ राजपरिवार के नाते-रिश्तेदारों के साथ गुजारे और उन्हें इस दुख की घड़ी में सांत्वना दी.

  • डुमरांव महाराजा के श्राद्ध कर्म में शामिल होंगे मुख्यमंत्री, कई राजघरानों के सदस्य भी आयेंगे, देखें तस्वीरें...

    पटना / डुमरांव : महाराजा बहादुर कमल सिंह के श्राद्धकर्म में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शामिल होने के लिए जायेंगे. महाराजा के श्राद्धकर्म में मुख्यमंत्री के शामिल होने को लेकर जिले के आलाधिकारी ने तैयारियों के साथ-साथ सख्त सुरक्षा व्यवस्था को दुरुस्त कर लिया है. मुख्यमंत्री के साथ-साथ देश के कई राजघरानों के सदस्यों के भी शामिल होने की उम्मीद है. मालूम हो कि लोकतंत्र के प्रथम सांसद और रियासती हुकूमत के अंतिम राजा महाराजा बहादुर कमल सिंह का निधन पांच जनवरी को सुबह पांच बजे हो गया था. राजपरिवार के पुराना भोजपुर स्थित कोठी में 94 वर्ष की आयु में उन्होंने अंतिम सांस ली.

  • जिले के 88 पोखरों का होगा जीर्णोद्धार

    बक्सर : जल-जीवन-हरियाली, तभी होगी खुशहाली. राज्य सरकार की इस अतिमहत्वाकांक्षी अभियान को अमलीजामा पहनाने की कवायद बक्सर जिला में तेज हो गयी है. इसके तहत कुल 88 पोखरों का जीर्णोद्धार कराया जायेगा.

  • दहेज हत्या मामले में अभियुक्त ने किया बक्सर न्यायालय में सरेंडर

    बक्सर,कोर्ट : दहेज हत्या मामले में नामजद अभियुक्त संतोष कुमार राय उर्फ पीपुल राय ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में गुरुवार को सरेंडर कर दिया, जहां से न्यायिक हिरासत में उसे जेल भेज दिया गया. इसके पूर्व बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने जमानत के आवेदन पर प्रार्थना करते हुए न्यायालय से कहा कि अभियुक्त किसी भी मुचलके पर जमानत के लिए तैयार हैं. ऐसे में उसे जमानत दिया जाये जिसे न्यायालय ने एक सिरे से खारिज कर दिया.

  • धूप निकलने से लोगों को मिली ठंड से राहत, पारा 14 डिग्री पर

    बक्सर/डुमरांव : मकरसंक्रांति के बाद अब मौसम में बदलाव शुरू हो गया है. जिले भर में गुरुवार को अच्छी धूप निकली. अधिकतम तापमान 22 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम 14 डिग्री सेल्सियस दर्ज की गयी. धूप निकलने से लोगों के चेहरे पर रौनक लौट आयी है. गुरुवार को दिनभर धूप निकलने के बाद लोग हल्के उलेन कपड़ों का प्रयोग किया.

  • जेल में बन रहा अंडासेल, कैद होंगे कुख्यात

    शशांक सिंह छोटू, बक्सर : बढ़ रहे अपराध को लेकर जेल प्रशासन ने कमर कसनी शुरू कर दी है. बक्सर सेंट्रल जेल में अंडासेल का निर्माण जोरों पर है. खूंखार अपराधियों को अंडासेल में रखा जायेगा.

  • बिजली मिस्त्री को लगा करेंट, मौत

    बक्सर : शहर के वीर कुंवर सिंह कॉलोनी में गुरुवार की शाम बिजली बनाने के दौरान एक बिजली मिस्त्री को करेंट लगने से मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • शराबियों को छुड़ाने के लिए ग्रामीणों ने मुरार थाने का किया घेराव, पुलिस ने भांजीं लाठियां

    बक्सर : मुरार थाने की पुलिस को दो शराबियों को पकड़ना महंगा पड़ गया. शराबी को छुड़ाने के लिए गांव के लोगों ने मुरार थाने का घेराव किया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा किया. इसे लेकर कुछ समय के लिए अफरातफरी मच गयी. घटना की सूचना मिलते ही डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. आक्रोशित लोगों को डुमरांव एसडीपीओ समझाने की कोशिश की लेकिन लोग सुनने को तैयार नहीं थे.

  • दुकान में चोरी करने वाला चोर गिरफ्तार

    बक्सर : सिकरौल थाना की पुलिस ने किराना दुकान में चोरी करने वाले एक चोर को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चोर से पूछताछ के बाद जेल भेज दिया. गिरफ्तार चोर सिकरौल बाजार का रहने वाला सुनील पासी बताया जाता है.

  • बिहार/बक्सर में शराबी को छुड़ाने के लिए आक्रोशित भीड़ ने किया थाने का घेराव, लाठीचार्ज

    बक्सर : बिहार के बक्सर में मुरार थाना की पुलिस को दो शराबियों को पकड़ना महंगा पड़ गया. शराबी को छुड़ाने के लिए गांव के लोगों ने मुरार थाना का घेराव किया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने जमकर हंगामा भी किया. जिसे लेकर कुछ समय के लिये अफरातफरी मच गया. घटना की सूचना मिलते ही डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह दलबल के साथ मौके पर पहुंचे. आक्रोशित लोगों को डुमरांव एसडीपीओ समझाने की कोशिश की, लेकिन लोग सुनने को तैयार नहीं थे. इसके बाद डुमरांव एसडीपीओ केके सिंह ने पुलिस के जवानों को लाठीचार्ज करने का आदेश दे दिया. पुलिस को लाठियां भांजते देख ग्रामीण भाग गये.

  • शराब के नशे में हंगामा करना पति को पड़ा महंगा, पत्नी ने भिजवाया जेल

    बक्सर : बिहार के बक्सर में नगर थाना की पुलिस ने शराब के नशे में अपनी पत्नी के साथ मारपीट करने वाले शराबी पति को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शराबी पति का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया. गिरफ्तार शराबी युवक खलासी मोहल्ले का रहने वाला बिहारी पासवान बताया जाता है. नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि शनिवार की रात एक महिला ने फोन कर बताया कि उसका पति शराब के नशे में हंगामा कर रहा है. साथ ही बच्चे और उसके साथ मारपीट कर रहा है.

  • कोचिंग से लौट रही नाबालिग लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपित गिरफ्तार

    बक्सर : बिहार के बक्सर जिले के एक गांव में कोचिंग से पढ़कर लौट रही एक नाबालिग लड़की को अगवा कर उसके साथ तीन युवकों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस अधीक्षक उपेंद्रनाथ वर्मा ने बृहस्पतिवार को बताया कि पीड़िता (13) की चिकित्सकीय जांच करायी गयी है. उन्होंने बताया कि आरोपियों में एक रवि कुमार को गिरफ्तार कर लिया गया है और अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी जारी है.

  • युवक की मौत पर भड़के लोग, पुलिस ने भांजीं लाठियां

    बक्सर/नावानगर : नावानगर थाना क्षेत्र के ब्रह्म स्थान के समीप बुधवार की सुबह ट्रक-बाइक की सीधी टक्कर में एक युवक जख्मी हो गया, जहां स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने उसकी स्थिति को नाजुक देखते हुए बनारस रेफर कर दिया. मगर रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दिया.

  • गेट तोड़ते रहे उग्र ग्रामीण, मूकदर्शक बनी रही पुलिस

    बक्सर/नावानगर : ट्रक-बाइक की सीधी टक्कर में हुई युवक की मौत के बाद ग्रामीणों ने नावानगर थाने पर जमकर बवाल काटा. ग्रामीण इतने उग्र थे कि पुलिस उनकी उग्रता देख दुबकी रही. इस दौरान आक्रोशित लोग नावानगर थाना की गेट तोड़ने लगे. इसे लेकर थाना क्षेत्र कई घंटे रणक्षेत्र में तब्दील रहा.

  • केंद्रों पर मेनू के अनुसार पोषाहार नहीं देने वाली सेविकाओं पर होगी कार्रवाई

    बक्सर : जिले के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर अब मेनू के अनुसार बच्चों को पोषाहार नहीं मिलने पर सेविकाओं पर कार्रवाई की जायेगी. सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर बच्चों को दी जाने वाली पूरक पोषाहार में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई करने का निर्देश बाल विकास परियोजना के जिला कार्यक्रम पदाधिकारी ने जारी किया है. जारी दिशा निर्देश में कहा गया है कि सप्ताह में एक दिन तीन से छह साल के बच्चे को एक गिलास दूध देना अनिवार्य है.

  • जल व हरियाली बचाने के लिए सभी का साथ जरूरी

    बक्सर : मानव शृंखला बनाने की तिथि निकट होने के साथ प्रशासनिक हलकों में कवायद तेज हो गयी है. जल-जीवन व हरियाली को बचाने के लिए एक बार फिर शृंखला का निर्माण होगा. राज्य सरकार के निर्धारित कार्यक्रम में सबकी भागीदारी सुनिश्चित कराने के लिए लोगों को जागरूक किया जा रहा है.

  • निरीक्षण में सात शिक्षक मिले अनुपस्थित, काटी गयी हाजिरी

    चौसा : एसडीएम केके उपाध्याय बुधवार को जल,जीवन व हरियाली प्रोग्राम के तहत प्लस टू हाइस्कूल चौसा पहुंचे. इस दौरान स्कूल खुलने के समय काफी कम संख्या में बच्चों की उपस्थिति देख प्रभारी हेडमास्टर के साथ शिक्षकों को कड़ी फटकार लगायी. एसडीएम द्वारा हेडमास्टर विष्णुदत्त पांडेय से जब शिक्षकों की उपस्थिति पंजी मांगी गयी तो कुल 16 शिक्षकों में सात अनुपस्थित थे.

  • Nirbhaya Case : बक्सर जेल में बने फंदे का इस्तेमाल हो सकता है दोषियों को फांसी देने में, जानें...एक फंदे की कीमत

    पटना : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के बहुचर्चित निर्भया सामूहिक दुष्कर्म मामले के चार दोषियों को फांसी पर लटकाने के लिए बिहार के बक्सर जेल में बने फंदों को इस्तेमाल किया जा सकता है. दिल्ली की एक अदालत ने मंगलवार को निर्भया सामूहिक दुष्कर्म और हत्या मामले के दोषियों में से चार को 22 जनवरी की सुबह सात बजे तिहाड़ जेल में फांसी देने का हुक्म दिया था. बक्सर जेल अधीक्षक विजय कुमार अरोड़ा ने भाषा को फोन पर बताया कि उन्हें जेल निदेशालय से 14 दिसंबर तक 10 फांसी का फंदा तैयार करने के निर्देश मिले थे. हमें नहीं पता कि ये कहां इस्तेमाल होने जा रहे हैं."

  • 1930 से ही बक्सर सेंट्रल जेल में बन रहा फांसी का फंदा

    बक्सर : बक्सर में फांसी की रस्सियां 1930 से बनायी जा रही हैं. यहां बनी रस्सी से जब भी फांसी दी गयी तो वो कभी फेल नहीं हुई. दरअसल ये जो रस्सी होती है, ये खास तरह की होती है. इसे मनीला रोप या मनीला रस्सी कहते हैं. माना जाता है कि इससे मजबूत रस्सी होती ही नहीं.

  • कड़ी सुरक्षा में आरोपित को भेजा गया जेल

    बक्सर कोर्ट : हत्या के प्रयास एवं लूट के मामले के अभियुक्त साहिल उर्फ शहीद खान ने मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में सरेंडर कर दिया, जहां से न्यायिक हिरासत उसे सेंट्रल जेल भेज दिया गया. उसके पहले अभियुक्त के जमानत आवेदन को न्यायालय ने खारिज कर दिया.

  • यात्री का मोबाइल और पर्स चोरी करते चोर गिरफ्तार

    बक्सर : बक्सर स्टेशन पर एक यात्री का मोबाइल चोरी करते हुए एक चोर को जीआरपी ने पकड़ लिया. जीआरपी ने चोर के पास से यात्री का चोरी हुआ मोबाइल और पर्स बरामद किया. फिलहाल पुलिस ने उससे पूछताछ करने के बाद जेल भेज दिया. गिरफ्तार चोर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कटघरवा का रहनेवाला नागेंद्र ठाकुर बताया जाता है.

  • लाखों की हेरोइन और 102 बोतल शराब बरामद

    बक्सर/ब्रह्मपुर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. बक्सर पुलिस ने विभिन्न जगहों पर छापेमारी लाखों रुपये के हेरोइन और 102 बोतल विदेशी शराब बरामद की है. साथ ही करीब 25 हजार रुपये नकद भी बरामद किया है. पुलिस ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है.

  • तीन लाख लूट मामले में पुलिस को अब तक नहीं मिला सुराग

    बक्सर : एक माह पूर्व हुई बिस्कोमान के प्रबंधक से हुई तीन लाख रुपये लूट के मामले में पुलिस एक माह के बाद भी हाथ खाली है. इस मामले में अब तक किसी भी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस कारण पीड़ित में आक्रोश व्याप्त है. वहीं पीड़ित पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं.

  • बंदी की मौत के बाद चिकित्सा उपनिदेशक पहुंचे बक्सर जेल

    बक्सर : बक्सर सेंट्रल जेल में नैनीजोर की मौत का मामला तूल पकड़ने लगा है. बंदी की मौत के बाद कारा चिकित्सक के उपनिदेशक मंगलवार को बक्सर पहुंचे. जहां उन्होंने जेल में बंद बंदियों से मौत की जानकारी ली. साथ ही महिला कारा का भी निरीक्षण किया. वहीं उन्होंने जेल अधीक्षक को कई दिशा- निर्देश दिया.

  • बक्सर में डुमरांव महाराज का हुआ अंतिम संस्कार

    अंतिम विदाई : शवयात्रा में नेता, सामाजिक कार्यकर्ता समेत हजारों लोग हुए शामिल, बड़े बेटे चंद्रविजय सिंह ने दी मुखाग्नि बक्सर : बक्सर के चरित्रवन घाट पर सोमवार की शाम डुमरांव महाराजा कमल बहादुर सिंह का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया. इससे पहले शवयात्रा निकाली गयी गयी, जिसमें हजारों लोगों ने हिस्सा लिया़ महाराज कमल सिंह के बड़े पुत्र युवराज चंद्र विजय सिंह ने मुखाग्नि दी.

  • अनुशासित खेल व्यक्ति के स्वास्थ्य निर्माण में सहायक

    चौसा : नवयुवक क्रिकेट क्लब धुरिया कलासन में आयोजित टी-20 नॉकआउट क्रिकेट टूर्नामेंट का भव्य शुभारंभ रविवार को धुरिया कलासन के एेतिहासिक खेल मैदान में शुरू हुआ. पहले दिन का मैच भमेठ बनाम पॉलिटेक्निक कॉलेज मधेपुरा के बीच खेला गया. इसमें पॉलिटेक्निक कॉलेज मधेपुरा की टीम 113 रन से जीतकर सेमीफाइनल में जगह बना लिया.

  • सर्दी में खुले में बसेरा, नहीं दिखी अलाव की व्यवस्था

    कथाकार प्रेमचंद की ‘पूस की रात’ कहानी यदि आप पढ़े होंगे तो ठंड में हल्कू और उसके साथी जबरा की पीड़ा एवं सबकुछ खत्म होने के बाद भी ठंड से राहत की खुशी भी जानते होंगे. जिले में वहीं पूस की रात है, ठंड है और आपको शहर के हर मोड़ पर खुले आसमान के नीचे हल्कू और जबरा की तरह देह सिकुड़ाये लोग मिल जायेंगे, जिन्हें देख आप उनकी रात की पीड़ा समझ सकते हैं. वहीं इस दौरान प्रशासन की ओर से अलाव की व्यवस्था न के बराबर देखने को मिली. प्रभात खबर अखबार ने पूस की रात की ठंड और इसमें प्रशासनिक राहत दिये जाने की पड़ताल की.

  • ट्रक के धक्के से रेल फाटक टूटा, परिचालन रहा बाधित

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के चौसा रेलवे स्टेशन के पश्चिमी फाटक में एक ट्रक ने जोरदार धक्का मार दिया, टक्कर से गेट की पाइप टूट गयी.

  • आभूषण दुकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये की संपत्ति ले उड़े चोर

    बक्सर : मुरार थाना क्षेत्र के चौगाईं बाजार में रविवार की रात चोरों ने आभूषण दुकान का ताला तोड़कर लाखों रुपये के आभूषण समेत 50 हजार नकद ले उड़े. घटना की सूचना मिलते ही मुरार थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी. साथ ही चोरों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी.

  • बक्सर-कोचस हाइवे पर जाम से परेशान रहे लोग

    चौसा : पिछले दस दिनों से चौसा-कोचस हाइवे पर वाहनों की संख्या बढ़ जाने से प्रखंड मुख्यालय का ट्रैफिक सिस्टम ध्वस्त हो गया है, जिससे चौसा के लोगों को फजीहत तो उठानी पड़ ही रही है. साथ ही इस रूट से आने जानेवाले राहगीरों व वाहन चालकों को भी काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • श्रद्धांजलि : प्रथम लोकसभा के सदस्य रहे महाराजा बहादुर कमल सिंह के निधन से एक युग का अंत

    डुमरांव : बक्सर के प्रथम लोकसभा सांसद महाराजा बहादुर कमल सिंह का निधन एक युग का अंत है. जब देश आजादी के जंजीरों से मुक्त हुआ तो इस देश में लोकतंत्र की स्थापना हुई और लोकतंत्र को पूरी तरह से बहाल करने के लिए सन् 1952 में लोकसभा का प्रथम चुनाव हुआ.

  • राजशाही में पले बढ़े महाराजा कमल सिंह हमेशा लोकसेवक के भाव में रहे

    पौराणिक एवं ऐतिहासिक काल से ही बिहार की धरती को अनेक ऋषियों, महर्षियों, राजर्षियों एवं कर्म योगियों की जन्मभूमि होने का गौरव प्राप्त रहा है. यह परंपरा आज भी गतिशील है. इसी गौरवशाली परंपरा को एक अलग पहचान देने वालों में महाराजा बहादुर कमल सिंह भी शामिल हैं.

  • लोकतंत्र के प्रथम सांसद महाराजा बहादुर कमल सिंह का निधन, 6 वर्षों से चल रहे थे अस्वस्थ

    डुमरांव : लोकतंत्र के प्रथम सांसद और रियासती हुकूमत के अंतिम राजा महाराजा बहादुर कमल सिंह का निधन रविवार की सुबह 5 बजे हो गया. उन्होंने राज परिवार के पुराना भोजपुर स्थित कोठी में अंतिम सांस ली. वे 94 वर्ष की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गये. निधन की खबर जैसे ही मिली पूरे शाहाबाद में शोक की लहर दौड़ गयी. अंतिम दर्शन के लिए लोगों की भीड़ भोजपुर कोठी में उमड़ने लगी. सैकड़ों लोगों ने भोजपुर कोठी पहुंच कर शोकाकुल परिवार को दुख की इस घड़ी में ढांढ़स बंधाते हुए शोक संवेदना व्यक्त की है. उनके निधन पर डुमरांव की मंडियां स्वतः बंद हो गयी.

  • स्वतंत्रता सेनानी लाला बाबू का जयंती समारोह मना

    बरबीघा (शेखपुरा) : स्थानीय बरबीघा प्रखंड क्षेत्र के तेउस गांव स्थित कृष्ण मोहन प्यारे सिंह प्लस टू उच्य विद्यालय में महान शिक्षाविद पूर्व सांसद व स्वतंत्रता सेनानी स्वर्गीय कृष्ण मोहन प्यारे उर्फ लाला बाबू का जयंती समारोहपूर्वक मनाया गया.

  • झोंपड़ी में रहते हैं जवान, पानी पीने के लिए जाना पड़ता है दूसरे के घर

    पंकज कुमार, बक्सर : बक्सर-आरा मार्ग पर औद्योगिक क्षेत्र में औद्योगिक थाना चलता है. बियाडा की जमीन पर यह वर्षों से संचालित हो रहा है. पूरी तरह असुविधाओं से लैस यह थाना लोगों की सुरक्षा में हर पल तैनात रहता है. चार वर्ष पूर्व यह तब चर्चा में आया था, जब एक घटना के विरोध में लोगों ने इस थाने में घुसकर एक चौकीदार को जिंदा जला दिया था. यदि इस थाने की भौतिक संरचना ठीक रहती तो यह घटना भी नहीं होती.

  • रेलवे फाटक बाइक के धक्के से टूटा, घंटों बाधित रहा परिचालन

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के रघुनाथ रेलवे स्टेशन के पश्चिमी फाटक में एक बाइक ने जोरदार धक्का मार दिया, जिसमें गेट का पाइप टूट गया. वहीं धक्का मारने के बाद बाइक चालक वाहन लेकर भागने में सफल रहा. गेट का पाइप टूटने से क्रॉसिंग के फाटक को बंद करने में परेशानी होने लगी. फाटक को ठीक करने में रेलवे कर्मचारियों को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

  • स्कॉर्पियो से 62 कार्टन शराब बरामद

    ब्रह्मपुर : शनिवार पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. प्राप्त जानकारी के अनुसार, पुलिस एनएच 84 पर वाहन जांच कर रही थी. वाहन जांच के दौरान स्कॉर्पियो चालक की नजर जैसे ही पुलिस पर पड़ी चालक एवं वाहन में सवार लोग पुलिस को देखकर वाहन छोड़कर भागने लगे. पुलिस ने शक के आधार पर स्कॉर्पियो की जांच की तो उसमें रखी 62 कार्टन विदेशी शराब मिली.

  • शराब तस्कर की संपत्ति जब्त करेगी पुलिस, मद्य निषेध विभाग को भेजा पत्र

    डुमरांव : शराब की तस्करी से अचूक संपत्ति बनाने वाले तस्करों के खिलाफ पुलिस ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. पुलिस सोनवर्षा थाना क्षेत्र के कड़सर गांव निवासी संतोष यादव के करोड़ों की संपत्ति जब्त करेगी.

  • सब्जियों के भाव में उछाल से भोजन के फीके हो रहे स्वाद

    बक्सर : ठंड के मौसम में सब्जियों के दाम लोगों को चौंका दे रहा है. जबकि इस मौसम में अक्सर सब्जियों के कम भाव होते हैं. लेकिन, सब्जियों में उछाल के कारण इसका स्वाद फीका हो गया है. टमाटर, प्याज, गोभी, धनिया के दाम में अप्रत्याशित बढ़ोतरी दर्ज की गयी है. इससे लोगों की थाली से हरी सब्जियां गायब हो रही हैं. सब्जी मंडी के दुकानदार शमीम ने बताया कि बाहर से आने वाले सब्जियों के दाम में बढ़ोतरी हो गयी है.

  • घर के सामने से ही चोरी हो गया वाहन

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के जेल पइन रोड से कांग्रेस के वरीय नेता टीएन चौबे की स्वीफ्ट गाड़ी उनके आवास के बाहर से चोरी हो गयी. घटना शुक्रवार की रात की है. इस संबंध में नगर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • बक्सर : जमानियां में पटरी टूटी, परिचालन बाधित

    बक्सर : दानापुर-मुगलसराय रेलखंड पर हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन गुजरने के बाद जमानियां में अप लाइन की पटरी अचानक टूट गयी, जिसके बाद उसे रोक दिया गया. इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी गयी, जिसके बाद अप का परिचालन एक घंटे तक रोक दिया गया. पटरियों की मरम्मत कराने के बाद परिचालन सुचारु रूप से बहाल हो सका. जमानियां स्टेशन के समीप पटरी टूटने की वजह से गुरुवार की सुबह को अप लाइन का परिचालन बाधित रहा.

  • डुमरांव स्टेशन पर दिव्यांगों का नम्मा टॉयलेट हो गया बदहाल

    डुमरांव : दानापुर-बक्सर रेलखंड के डुमरांव रेलवे स्टेशन पर एक वर्ष पूर्व रेल विभाग ने करीब 2 लाख 50 हजार की राशि से नम्मा टॉयलेट का निर्माण कराया था ताकि दिव्यांग यात्रियों को सुविधापूर्वक शौच की सुविधा मिल सके लेकिन पानी के अभाव में यह टॉयलेट दम तोड़ने लगा.

  • अब नौ एडीजे चलायेंगे कोर्ट, मामलों का त्वरित गति से होगा निष्पादन

    बक्सर : बक्सर व्यवहार न्यायालय में अब मामलों का त्वरित गति से निष्पादन होगा. न्यायालय के बेंच में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीशों की संख्या बढ़कर नौ हो गयी है. बताते चलें कि पिछले दिनों सरकार ने 4 एसीजीएम को प्रोन्नति देते हुए एडीजे बनाया था, जिनमें राजेश कुमार त्रिपाठी, कैलाश जोशी, आशुतोष कुमार सिंह एवं अविनाश कुमार शर्मा शामिल थे. उक्त सभी न्यायिक पदाधिकारी वर्ष 2007 में आयोजित किये गये 26वीं बैच में सफल होने के बाद न्यायिक पदाधिकारी नियुक्त किये गये थे .

  • फुटपाथ पर कब्जा कर लगा रहे दुकान

    बक्सर : शहर की सड़कों पर अतिक्रमण से हर रोज जाम की समस्या से लोग परेशान हो रहे हैं. हाल यह है कि लोगों ने नालियों को ढक कर दुकानें सजा ली हैं. यह हाल किसी एक सड़क की नहीं है बल्कि शहर की हर सड़क पर अतिक्रमण है, जिसके कारण सड़के सिकुड़ती जा रही है.

  • 14 जनवरी से शुरू होगा मिशन परिवार विकास अभियान

    बक्सर : सूबे में 14 जनवरी से मिशन परिवार विकास अभियान की शुरुआत होगी. यह अभियान 31 जनवरी तक चलेगा. अभियान दो चरणों में पूरा किया जायेगा. इसको लेकर राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने सभी जिलाधिकारी सहित सिविल सर्जन को पत्र लिखकर विस्तार से दिशा-निर्देश जारी किया है. पत्र के माध्यम से बताया गया है कि संस्थागत प्रसव के बाद लगभग 60 फीसद एवं सुरक्षित गर्भपात के बाद लगभग 90 फीसदी दंपतियों में परिवार नियोजन की मांग है.

  • जमानियां में टूटी पटरी, परिचालन रहा बाधित

    बक्सर : दानापुर-मुगलसराय रेलखंड पर एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. हावड़ा-अमृतसर एक्सप्रेस ट्रेन गुजर रही थी कि अचानक जमानियां में अप लाइन की पटरी टूट गयी, जहां ट्रेन को टूटी पटरी पर ही रोकना पड़ा. इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी गयी, जिसके बाद अप का परिचालन एक घंटे तक रोक दिया गया. पटरियों की मरम्मत कराने के बाद परिचालन सुचारु रूप से बहाल हो सका.

  • मगध एक्सप्रेस से टकराया मवेशी दो घंटे परिचालन रहा बाधित

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल रेलखंड के टुड़ीगंज-डुमरांव स्टेशन के समीप बुधवार की रात करीब नौ बजे अप की मगध एक्सप्रेस से एक मवेशी टकरा गया, जिससे ट्रेन के इंजन में आकर मवेशी फंस गया. किसी तरह से ट्रेन को डुमरांव स्टेशन लाकर रोका गया और फंसे मवेशी को बाहर निकाला गया. मवेशी फंस जाने से करीब दो घंटे तक डाउन और अप लाइन का परिचालन प्रभावित रहा.

  • मगध एक्सप्रेस से टकरायी मवेशी, दो घंटे परिचालन रहा बाधित

    बक्सर : बिहार के बक्सर में दानापुर-पंडित दीन दयाल रेलखंड के टुड़ीगंज-डुमरांव स्टेशन के समीप बुधवार की रात करीब नौ बजे अप की मगध एक्सप्रेस से एक मवेशी टकरा गया. जिससे ट्रेन के इंजन में आकर मवेशी फंस गया. किसी तरह से ट्रेन को डुमरांव स्टेशन लाकर रोका गया और फंसे मवेशी को बाहर निकाला गया. मवेशी फंस जाने से करीब दो घंटे तक डाउन और अप लाइन का परिचालन प्रभावित रहा. मिली जानकारी के अनुसार इस्लामपुर से चलकर नयी दिल्ली जा रही मगध एक्सप्रेस जैसे ही टुड़ीगंज स्टेशन से गुजरी तभी एक मवेशी ट्रेन से टकरा गया.

  • बिहार : बक्सर सेंट्रल जेल में सजायाफ्ता कैदी समेत दो की मौत

    बक्सर : बिहार के बक्सर सेंट्रल जेल में नैनीजोर के एक कैदी की बुधवार की सुबह मौत हो गयी. वहीं एक ओपेल जेल की कैदी की भी मौत हो गयी. सजायाफ्ता कैदी बक्सर जिले के नैनीजोर ओपी के बड़की नैनीजोर का रहने वाला सुरेश कुम्हार बताया जाता है. जबकि, ओपेन जेल में सजायाफ्ता कैदी छपरा जिले के रसूलपुर थाना क्षेत्र के चपरैठी गांव का रहने वाला मास्टर बिंद बताया जाता है. वहीं जेल प्रशासन ने इसकी सूचना उसके परिजनों को दी है.

  • घने कोहरे के कारण पेड़ से टकरायी ट्रक, चालक की मौत

    बक्सर : बिहार के बक्सर में सिमरी थाना क्षेत्र के बिन डेरा के समीप घने कोहरे के कारण एक पेड़ से ट्रक टकरा गयी. जिसमें चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए बक्सर सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां रास्ते में ही चालक की मौत हो गयी. वहीं, पुलिस ने ट्रक को जब्त कर लिया. मृतक सिमरी थाना क्षेत्र के गंगौली गांव का रहने वाला गोरख नाथ यादव बताया जाता है.

  • जल और हरियाली को बचाना होगा : सीएम

    बक्सर : इटाढ़ी के उनवांस में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि उनवांस की धरती कोई साधारण धरती नहीं है. साहित्यकार शिवपूजन की धरती है, जिनकी कृति युगों-युगों तक कायम रहेगी. उन्होंने कहा कि यह खास जगह है. इनके साहित्य को हम सभी युवा अवस्था से पढ़ते आ रहे हैं.

  • दंपती की मौत के बाद आंसुओं में डूबा परिवार, एक महीने पहले ही हुई थी शादी

    बक्सर : नावानगर के केसठ गांव में हुई पत्नी-पति की हत्या को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं चल रही हैं. रोहित सिंह और शोभा की शादी महज एक माह पहले हुई थी, जहां शादी के बाद दोनों खुश थे. दोनों शादी के बाद आरा रहते थे. स्थानीय लोगों ने बताया कि रोहित की शादी भोजपुर जिले के देवढ़िया गांव के रहने वाले शैलेंद्र सिंह की पुत्री के साथ तय हुई.

  • पूरे देश में जल-जीवन-हरियाली योजना की हो रही चर्चा : सीएम नीतीश कुमार

    बक्सर/आरा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जलवायु में लगातार परिवर्तन हो रहा है, जिससे भू-जल के स्तर में गिरावट आ रही है. कभी अतिवृष्टि तो कभी वर्षा की कमी हो रही है. इसकी गंभीरता को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष, विधान परिषद सभापति, विधानसभा एवं परिषद के सदस्यों के साथ घंटों विचार के बाद जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम को अभियान के रूप में चलाने की शुरुआत की गयी है. पहले शराबबंदी और अब जल-जीवन-हरियाली योजना की चर्चा पूरे देश में हो रही है.

  • जल-जीवन-हरियाली यात्रा : पानी बचाएं, तभी रहेगा जीवन : नीतीश

    बक्सर/आरा : जल-जीवन-हरियाली यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को पहले भोजपुर जिले के गड़हनी प्रखंड के भेड़री गांव गये और वहां चलनेवाली योजनाओं का निरीक्षण किया. वहां उन्होंने 975 स्वयं सहायता समूहों को 25 करोड़ व 445 सतत जीविकोपार्जन योजना के लाभार्थियों को एक करोड़ 52 लाख रुपये के चेक प्रदान किये.

  • बक्सर : पति ने पत्नी की गला रेत की हत्या, फिर दे दी जान

    नावानगर (बक्सर) : नावानगर थाना क्षेत्र के केसठ गांव में घरेलू विवाद के चलते शुक्रवार की सुबह एक युवक ने धारदार हथियार से काटकर अपनी पत्नी की हत्या कर दी और खुद भी गर्दन रेतकर आत्महत्या कर ली. सूचना मिलने पर पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृत रोहित कुमार सिंह और उसकी पत्नी शोभा देवी केसठ गांव के रहनेवाले थे.

  • धारदार हथियार से पति ने की पत्नी की हत्या, फिर की खुदकुशी

    नावानगर/केसठ : घरेलू विवाद के चलते शुक्रवार को पति ने ही पत्नी की धारदार हथियार से काट कर हत्या कर दी और खुद भी गर्दन रेत कर खुदकुशी कर ली. घटना की सूचना मिलने पर पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही मामले की जांच में जुट गयी. घटना नावानगर थाना क्षेत्र के केसठ गांव की बतायी जाती है.

  • जल जीवन हरियाली यात्रा के पांचवें चरण में बक्सर पहुंचे CM नीतीश, कहा- न्याय के साथ विकास हमारा लक्ष्य

    बक्सर : जल-जीवन-हरियाली यात्रा के अंतर्गत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शुक्रवार को बक्सर में विकासात्मक योजनाओं का उद्घाटन एवं शिलान्यास किया. साथ ही जागरूकता सम्मेलन को संबोधित कर लोगों को कुदरत के बारे में कहा कि अगर समय रहते हम सचेत नहीं हुए, तो गंभीर परिणाम सामने आयेंगे. साथ ही उन्होंने जीवन के लिए जल और हरियाली की महत्ता के बारे में विस्तार से लोगों को जानकारी दी. उन्होंने अक्षय ऊर्जा सौर ऊर्जा के बारे में भी लोगों को बताया.

  • तीन साल तक पड़ोसी करता रहा युवती का यौन शोषण, पीड़िता की मां को पता चला, फिर...

    बक्सर : शादी का झांसा देकर एक युवती से यौन शोषण करने का मामला सामने आया है. युवती ने इसे लेकर महिला थाने में अपने पड़ोसी पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मामला दर्ज करते ही जांच में जुट गयी है. साथ ही आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी है.

  • बक्सर में आरपीएफ बैरक के पास खून से लथपथ मिला महिला का शव, दुष्कर्म की आशंका

    बक्सर : जिला मुख्यालय के नगर थाना क्षेत्र की इटाढ़ी गुमटी के नजदीक स्थित आरपीएफ बैरक के पास खून से लथपथ एक महिला का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गयी है. साथ ही शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया है. वहीं, मृतका की पहचान के लिए आसपास के लोगों से पूछताछ की गयी.

  • शव को मोहनिया-चौसा मुख्य मार्ग पर रखकर किया जाम

    राजपुर : लापता नाविक नागेश्वर चौधरी का शव मंगलवार को छेरा घाट से बरामद होते ही ग्रामीणों में गुस्सा फूट गया. आक्रोशित ग्रामीण शव को पुलिस को देने से इंकार करते हुए मोहनियां-चौसा मुख्य मार्ग पर रखकर प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी शुरू कर दी. प्रदर्शनकारी मृतक के परिजनों को तत्काल मुआवजा देने की मांग को लेकर कई घंटों सड़क जाम रखा.

  • अपराधियों की पहचान के लिए सोशल मीडिया का सहयोग

    बक्सर : शुक्रवार को औद्योगिक थाना क्षेत्र के सोनवर्षा में हुई दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 11.38 लाख लूट मामले को लेकर बक्सर पुलिस सख्त है. पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी और पहचान के लिए अब सोशल मीडिया का सहारा ले रही है. पुलिस अपना हाथ-पैर मारकर थक गयी है तब जाकर लोगों से सहायता लेने के लिए सभी अपराधियों का बैंक लूट का वीडियो वायरल कर पहचान करने में जुटी है.

  • प्रमंडलीय आयुक्त ने किया सीएम के कार्यक्रम स्थल का दौरा

    बक्सर : पांचवें चरण के जल-जीवन-हरियाली यात्रा के क्रम में 27 दिसंबर को इटाढ़ी प्रखंड के उनवांस गांव में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की होने वाली सभा स्थल का जायजा लेने मंगलवार को प्रमंडलीय आयुक्त संजय कुमार अग्रवाल पहुंचे थे. इस दौरान इन्होंने उपस्थित प्रशासनिक पदाधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिये.

  • अध्यक्ष ने कहा कि उपभोक्ता अधिकारों की सुरक्षा जरूरी

    बक्सर : उपभोक्ता अधिकारों की सुरक्षा जरूरी है. हर व्यक्ति कहीं न कहीं उपभोक्ता बनता है. ऐसे में इस उपभोक्ता युग में उनके अधिकार का संरक्षण होना चाहिए. इसके लिए भारत सरकार ने 24 दिसंबर 1986 को उपभोक्ता संरक्षण अधिनियम लागू किया था.

  • जिले में आज से बंटेगा दिसंबर माह का खाद्यान्न

    बक्सर : बक्सर जिले के सभी जनवितरण प्रणाली के विक्रेताओं को पॉश मशीन से जांच कर दिसंबर माह के खाद्यान्न का उठाव करने का फरमान जारी किया गया है. खाद्यान्न वितरण में गड़बड़ी पाये जाने पर संबंधित लोगों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई करने का भी फरमान प्रशासन ने जारी किया है. डुमरांव, डुमरांव नगर पर्षद व इटाढ़ी के उपभोक्ताओं के बीच 25 दिसंबर को खाद्यान्न का वितरण किया जायेगा.

  • काव नदी पुलिया पर नहीं है रेलिंग, हादसे का डर

    डुमरांव : कोरानसराय-ब्रह्मपुर मुख्य मार्ग पर कोरानसराय स्थित काव नदी पुलिया के ऊपर दोनों तरफ रेलिंग का अभाव है. बता दें कि इस पुलिया से होकर प्रतिदिन इस सड़क से मुरार, चौगाईं, ओझा बरांव ब्रह्मपुर जगहों पर आने-जाने के लिए सैकड़ों वाहनों का आवागमन होता है.

  • दिव्यांग जांच शिविर में 74 को मिला प्रमाणपत्र

    डुमरांव : प्रखंड मुख्यालय परिसर स्थित जनप्रतिनिधि भवन में मंगलवार को दो दिवसीय दिव्यांग जांच कैंप संपन्न हो गया. जिसमें 74 दिव्यागों को प्रमाणपत्र दिया गया. बीडीओ प्रमोद कुमार की देखरेख में आयोजित इस कैंप में स्थानीय और बक्सर से आये चिकित्सा टीम द्वारा दिव्यांगों की जांच की गयी. साथ ही मौके पर ही उन्हें प्रमाणपत्र दिया गया.

  • रेन वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम विकसित करने का निर्णय

    डुमरांव : पीएचसी में रोगी कल्याण समिति की बैठक मंगलवार को पीएचसी प्रभारी डॉ आरबी प्रसाद की अध्यक्षता में की गयी. जिसमें पूर्व की बैठक में लिये गये निर्णय की कार्रवाई की समीक्षा हुई. वहीं अस्पताल के छोटे-छोटे किये गये खर्च की स्वीकृति दी गयी.

  • आंगनबाड़ी केंद्र के समय में फेरबदल से मिली राहत

    डुमरांव : मौसम को देखते हुए आंगनबाड़ी केंद्रों के खुलने व बंद होने के समय में बदलाव होने से सेविका और नामांकित बच्चों के परिजनों ने राहत की सांस ली है. संचालन समय बदलाव को लेकर आइसीडीएस पटना ने डीएम को पत्र जारी किया. बढ़ते ठंड को देखते हुए केंद्र का संचालन 12 बजे से 2 बजे तक होगा. अत्यधिक ठंड का प्रकोप जारी है, जिससे आंगनबाड़ी केंद्रों पर संचालित पूर्व शिक्षा कार्यक्रम में आने वाले छोटे-छोटे बच्चे प्रभावित हो सकते हैं.

  • 733 वार्डों में मिलेगा शुद्ध पेयजल

    बक्सर : राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत जिले के कुल 733 वार्डों के हर घर में नल का जल मिलेगा. इसकी जिम्मेदारी पीएचइडी विभाग को दिया गया है. इसके तहत चयनित प्रत्येक वार्ड में बोरिंग कराने से लेकर पाइप बिछाने तक तकरीबन 45 लाख रुपये खर्च होंगे.

  • अब तक 640 क्विंटल धान की हुई खरीद

    बक्सर : जिले भर के तीन व्यापार मंडलों में धान की खरीदारी शुरू हो चुकी है, जिसमें बक्सर, डुमरांव एवं नावानगर के व्यापार मंडल शामिल हैं. यहां अब तक कुल 640 क्विंटल धान की खरीदारी हुई है. मंगलवार से इटाढ़ी व्यापार मंडल पर भी खरीदारी शुरू हो जायेगी.

  • कर संग्रहकर्ताओं की कमी से टैक्स वसूली हो रही बाधित

    बक्सर : नगर पर्षद में पूरा नहीं हो पा रहा है. हाल यह है कि नये वित्तीय वर्ष में महज तीन माह ही बचे हुए हैं. लेकिन, अब तक केवल 54.44 प्रतिशत ही टैक्स की वसूली हो पायी है. सरकार ने नगर पर्षद को कुल 1 करोड़ 26 लाख रुपये राजस्व वसूली का लक्ष्य दिया है. लेकिन, नवंबर तक 68 लाख 88 हजार रुपये राजस्व की वसूली हो पायी है. यानी शेष तीन माह में सरकार को 45.56 प्रतिशत राजस्व की वसूली करना है.

  • बस की चपेट में आने से एक की मौत, दो जख्मी

    डुमरांव : डुमरांव-नावानगर पथ पर देर शाम एक यात्री बस ने बाइक सवार को टक्कर मार दी, जिसमें एक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. जबकि अन्य दो जख्मी हो गये. राहगीरों की मदद से डुमरांव पुलिस ने तीनों को अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने एक की मौत की पुष्टि कर दी तथा दो अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद रेफर कर दिया. मृतक की पहचान डुमरांव थाना क्षेत्र के कसिया गांव निवासी कुणाल के रूप में हुई है.

  • कार-बाइक की टक्कर में स्वास्थ्यकर्मी समेत दो लोग जख्मी, रेफर

    बक्सर/चौसा : अपने रिश्तेदार के साथ चौसा की तरफ बाइक से जा रहे सदर अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी को कार चालक ने टक्कर मार दी. सोमवार को इस सड़क हादसे में दोनों लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. वहीं बाइक के परखच्चे उड़ गये. दोनों घायल लोगों को एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां डॉक्टरों ने दोनों की स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया.

  • झारखंड में जीत पर कांग्रेसियों ने दी बधाई

    बक्सर : झारखंड में जीत पर के कांग्रेसी नेताओं, कार्यकर्ताओं एवं समाजवादियों में खुशी की लहर है. बक्सर जिला कांग्रेस कमेटी के कार्यालय में जिला उपाध्यक्ष बजरंगी मिश्रा के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाकर खुशी जाहिर की. वहीं, जिलाध्यक्ष तथागत हर्षवर्द्धन दूरभाष से फोन कर कार्यकर्ताओं को बधाई दी.

  • सभी को सीएम के उद्देश्य को समझना होगा

    बक्सर : 27 दिसंबर को इटाढ़ी के उनवास में मुख्यमंत्री के जल जीवन हरियाली यात्रा कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए बक्सर किला स्थित रामलीला मंच पर जनता दल (युनाइटेड) की बैठक हुई. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष विंध्याचल सिंह कुशवाहा ने की. बैठक में राज्य परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला भी मौजूद थे.

  • लापता नाविक की तलाश करने की मांग

    राजपुर : कर्मनाशा नदी से एक नाविक के लापता होने और इस मामले में प्रशासनिक उदासीनता बरते जाने के विरोध में सोमवार को ईसापुर बाजार में ग्रामीणों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. सीओ और थानाध्यक्ष की पहल पर लोगों को शांत कराया गया.

  • क्रिसमस को लेकर जिले के सभी गिरजाघरों में रौनक

    बक्सर : क्रिसमस को लेकर जिले के सभी गिरजाघरों में रौनक है. क्रिसमस को लेकर लगातार कार्यक्रम आयोजित हो रहे हैं. बक्सर के कैथोलिक चर्च की ओर से जहां एक तरफ ईसाई समुदाय के लोगों के घरों में कैरोल गाया गया, वहीं दूसरी तरफ मेथोडिस्ट चर्च के द्वारा क्रिसमस ट्री कार्यक्रम का आयोजन किया गया.

  • बक्सर में चटकी पटरी, बाल बाल बची राजधानी एक्सप्रेस

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर शुक्रवार की रात दो विभिन्न जगहों पर रेलवे पटरी चटक गयी, जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अचानक चौसा-बक्सर स्टेशन और बरूना-डुमरांव के बीच डाउन लाइन की पटरी टूट गयी. इस बीच ट्रैकमैन ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया.

  • बक्सर : ग्रामीण बैंक से 11.38 लाख लूटे

    बक्सर : औद्योगिक थानेके सोनवर्षा गांव स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से अपराधियों ने शुक्रवार की सुबह 11 लाख 38 हजार 460 रुपये लूट लिये. पिस्टल के बल पर तीन बैंककर्मियों व तीन ग्राहकों को बंधक बनाकर बदमाशों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया.

  • बक्सर में तीन नकाबपोश अपराधियों ने कर्मियों को बंधक बना कर दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से लूटे 11 लाख रुपये

    बक्सर : जिला मुख्यालय के औद्योगिक थाना क्षेत्र स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से दिनदहाड़े नकाबपोश तीन अपराधियों ने 11 लाख 20 हजार रुपये लूट लिये. बताया जाता है कि नकाबपोश अपराधियों ने शुक्रवार को बैंक खुलते ही ग्राहक बन पर अंदर प्रवेश किये और कर्मियों को बंधक बना कर घटना को अंजाम दिया. घटना सुबह 10 से 11 बजे के बीच की है.

  • बक्सर जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे चार कैदी किये गये रिहा

    बक्सर : बक्सर के जेल में उम्रकैद की सजा काट रहे चार कैदियों को सरकार ने मुक्त कर दिया हैं. यह कार्रवाई पटना हाइकोर्ट और राज्य सरकार के आदेश पर किया गया है. सभी कैदी वास्तविक 14 वर्ष एवं परिहार लाभ का 6 वर्ष पूरा लिये हैं. उम्रकैद की सजा पर सुप्रीम कोर्ट की कई राय होने के बाद कैदियों को मिलने वाले परिहार लाभ बिहार में वर्ष 2011 के बंद पड़ा था. कई लोग वास्तविक 14 वर्ष एवं 6 वर्ष का परिहार लाभ होने के बाद भी वर्षों से जेल में बंद पड़े थे. इसमें अधिकांश वृद्ध थे, जिनको अपने दैनिक क्रिया क्रम में भी मुश्किलें हो रहीं थी.

  • ठंड से ट्रेनों की रफ्तार पर लगा ब्रेक

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड से गुजरने वाली एक दर्जन ट्रेनें अपने निर्धारित समय से करीब 2 घंटे से लेकर 8 घंटे की देरी से चल रही है. सबसे ज्यादा डाउन की ट्रेनें लेट चल रही हैं. वहीं दिल्ली से आने वाली ज्यादातर ट्रेनें लेट चल रही हैं. ट्रेनों के लेटलतीफ होने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं कई यात्रियों को रात स्टेशन पर ही बितानी पड़ रही है.

  • हत्या के चार आरोपितों के घर चिपकाया गया इश्तेहार

    बक्सर : शहर के कोइरपुरवा मोहल्ले में नगर थाना की पुलिस ने जमीन विवाद में हत्या करने वाले चार आरोपितों के घर गुरुवार को पुलिस ने इश्तेहार चिपकाया, जहां सभी को न्यायालय में सरेंडर करने को कहा. वहीं सरेंडर नहीं करने पर पुलिस सभी आरोपितों की संपत्ति कुर्की करने की कार्रवाई करेगी.

  • साढ़े 14 लाख के गबन मामले के आरोपित ने किया सरेंडर, जेल

    बक्सर, कोर्ट : धोखाधड़ी कर केनरा बैंक के 14 लाख 56 हजार गबन करने वाले अभियुक्त ने गुरुवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में सरेंडर कर दिया, जहां से न्यायिक हिरासत में उसे सेंट्रल जेल भेज दिया गया. इसके पहले बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने जमानत याचिका को संचालित करते हुए न्यायालय से प्रार्थना किया कि किसी भी राशि का मुचलका भरने के लिए अभियुक्त तैयार है, ऐसे में उसे जमानत दिया जाये, लेकिन कांड की गंभीरता देखते हुए न्यायालय ने उसे एक सिरे से खारिज कर दिया तथा अभियुक्त की जमानत याचिका को खारिज कर दिया, जिसके बाद उसे कड़ी सुरक्षा में सेंट्रल जेल भेज दिया गया.

  • जुए के अड्डे पर पुलिस का छापा, चार गिरफ्तार

    बक्सर : धनसोई थाने की पुलिस ने धनसोई बाजार में छापेमारी कर चार जुआरियों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने जुए में प्रयोग होने वाले कागजात और रुपये बरामद किया है. वहीं पुलिस सभी से पूछताछ कर अन्य साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

  • अब सेविकाएं करेंगी दिव्यांगों की पहचान

    बक्सर : अब दिव्यांग बच्चों की प्रारंभिक अवस्था में ही पहचान की जायेगी. अभी तक स्वास्थ्य विभाग दिव्यांग बच्चों की पहचान में सहयोग कर रहा था. लेकिन अब स्वास्थ्य विभाग के साथ आइसीडीएस भी दिव्यांग बच्चों की प्रारंभिक अवस्था में पहचान करने का कार्य करेगी. इसको लेकर आइसीडीएस के सहायक निदेशक ने सभी जिलों के आइसीडीएस जिला कार्यक्रम पदाधिकारी को पत्र लिखकर इस संबंध में विस्तार से दिशा निर्देश दिया है.

  • छात्रों को जिम्मेदार नागरिक बनने का पढ़ाया जायेगा पाठ

    बक्सर : जिले के छात्र-छात्राओं को एक जिम्मेदार नागरिक बनाने, नागरिक सुरक्षा तथा शांति के लिए पुलिस एवं छात्र के बीच मित्रवत संबंध को व्यवस्थित करने को लेकर जिले में स्टूडेंट पुलिस कैडेट कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा, जिससे पुलिस एवं समाज के बीच अच्छे संबंध बन सके. जिले में इसके लिए शिक्षा विभाग ने तैयारी शुरू कर दी है.

  • 1200 छात्रों की पढ़ाई आठ शिक्षकों के भरोसे

    धनसोई : एक तरफ सरकार जहां गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराने पर जोर दे रही है. वही दूसरी तरफ जिला के सरकारी विद्यालयों की हाल ठीक नहीं है. धनसोई स्थित गांधी स्मारक प्लस टू हाइस्कूल में 1200 छात्र-छात्राओं की पढ़ाई मात्र आठ शिक्षकों के भरोसे टिकी है.

  • क्रैश कोर्स को ले शिक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण

    बक्सर : मैट्रिक परीक्षा 2020 में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के उज्ज्वल भविष्य को लेकर जिले के 116 उच्च विद्यालयों में क्रैश कोर्स प्रोग्राम चलाया जायेगा, जिसमें मैट्रिक के सेंटअप परीक्षार्थियों को पांच सप्ताह तक शिक्षा दी जाएगी. परीक्षा में पूछे जाने वाले सवालों पर ही क्रैश कोर्स आधारित होगा. क्रैश कोर्स की शुरुआत जिले में 23 दिसंबर से शुरू होगा.

  • पैक्स अध्यक्ष की पत्नी पर प्राथमिकी दर्ज

    पीरो : प्रखंड की छवरही जंगल महाल पैक्स चुनाव में मतदान के दिन मतदान केंद्र पर अवैध रूप में मौजूद रहकर मतदाताओं के बीच पैसा बांटने के मामले में आंगनबाड़ी सेविका और छवरही पैक्स से तीसरी बार अध्यक्ष पद का चुनाव जीतनेवाले राजेश कुमार सिंह की पत्नी रीना राज के खिलाफ पीरो थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पैक्स के लिए मतदान के एक दिन पहले राजेश कुमार सिंह की पत्नी द्वारा मतदान केंद्र के समीप एक व्यक्ति को पैसा देते वीडियो वायरल हुआ था.

  • आठ डिग्री पहुंचा तापमान, ठंड से बचाव में जुटा नगर पर्षद

    बक्सर : पछुआ हवा ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी है. बुधवार को अधिकतम 18 डिग्री और न्यूनतम 8 डिग्री तापमान रहा. ठंडी हवा शरीर में सिहरन और कनकनी पैदा कर दी है, जिससे लोग घरों में दुबकने पर विवश हो गये हैं. हालांकि मजदूर वर्ग इस कड़कड़ाती ठंड में भी काम करने को मजबूर हैं. बुजुर्गों और बच्चों को ठंड से और भी परेशानी है. इनके अलावे मवेशियों और आवारा पशु भी ठंड की चपेट में हैं.

  • पेड़ से टकराकर बाइक सवार युवक की हुई मौत

    राजपुर : थाना क्षेत्र के नागपुर रामपुर मुख्य पथ पर डेवीडेहरा गांव के समीप पेड़ से टकराकर बाइक सवार की मौत हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार नागपुर गांव का रहने वाला परमात्मा बिंद उम्र 35 वर्ष पिता भुलेल बिंद मंगलवार की देर शाम आठ बजे बाइक से उत्तर प्रदेश के गाजीपुर जा रहा था.

  • इलाज के दौरान घायल की मौत

    डुमरांव : नया भोजपुर के एनएच 84 सड़क पर अपने दोस्त के साथ डंपर से जख्मी हुए छात्र अभिषेक कुमार की मौत बुधवार की सुबह इलाज के दौरान हो गयी. मौत की खबर मिलते ही परिजन फफक पड़े और गांव में मातम पसर गया. मृतक कृष्णाब्रम्ह थाना क्षेत्र के चौकियां गांव निवासी रमेश कुमार का 19 वर्षीय पुत्र अभिषेक कुमार बताया जाता है.

  • दो एएसआइ के वेतन भुगतान पर कोर्ट ने लगायी रोक

    बक्सर, कोर्ट : अपर जिला सत्र न्यायाधीश 6 राकेश मिश्रा ने दो एएसआइ के वेतन पर रोक लगा दिया है. इस संबंध में कोर्ट ने एसपी को पत्र जारी कर कहा है कि दोनों एएसआइ के वेतन का भुगतान तब तक नहीं किया जाये जब तक कि न्यायालय इस संबंध में कोई आदेश नहीं पारित करता है.

  • जुए के अड्डे पर पुलिस का छापा

    बक्सर : नगर थाना पुलिस ने शहर के महावीर स्थान पर जुए के अड्डे पर मंगलवार की रात में छापेमारी की. इस दौरान एक जुआरी को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार जुआरी के पास से जुए में प्रयोग की जाने वाली कागज और नकद रुपये की बरामदगी हुई है. वहीं कई जुआरी पुलिस को देखते ही भागने में सफल रहे. पुलिस फिलहाल उससे पूछताछ कर गेसिंग के धंधे में शामिल लोगों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

  • खो-खो प्रतियोगिता में भागलपुर और मुंगेर की टीमें रहीं विजयी

    बक्सर : बिहार राज्य सीनियर खो-खो चैंपियनशिप मैच के पहले दिन मंगलवार को एमपी हाइस्कूल के परिसर में बालक वर्ग का उद्घाटन मैच भागलपुर और भोजपुर के बीच खेला गया, जिसमें भागलपुर की टीम ने भोजपुर को रोमांचक मुकाबले में पराजित कर दिया.

  • फाइनेंस कर्मी से हुई लूट के आरोपित को पुलिस ने दबोचा

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है. पुलिस ने फाइनेंस कर्मी से 75 हजार लूट और डकैती की योजना बनाने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

  • सीएम का बक्सर दौरा 22 से बढ़कर 27, अभी तक जगह चयनित नहीं

    बक्सर : जल, जीवन हरियाली यात्रा को लेकर बक्सर में सूबे के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की संभावित यात्रा 22 दिसंबर से बढ़कर 27 दिसंबर होने की उम्मीद है. मगर सबसे आश्चर्यजनक बात यह है कि अभी तक जिला प्रशासन ने सीएम के दौरे को लेकर जगह चयन का काम पूरा नहीं कर सका है.

  • पिकअप के धक्के से रेलवे फाटक टूटा, लोग परेशान

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के चौसा रेलवे स्टेशन के पूर्वी फाटक में एक पिकअप ने जोरदार टक्कर मार दी. जिससे गेट पाइप टूट गया. गेट का पाइप टूटने से क्रॉसिंग के फाटक को बंद करने में परेशानी होने लगी. इस तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने में काफी समय लगा. इसके बाद करीब एक घंटे के बाद परिचालन को शुरू किया गया.

  • छीतनी में युवक की गोली मारकर हत्या

    बक्सर/रोहतास : दावथ थाना क्षेत्र के छीतनी गांव में मंगलवार को पैक्स चुनाव की चुनावी रंजिश में गोली चली, जिसमें एक युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतक के रिश्तेदार पैक्स अध्यक्ष विजेश्वर राय ने बताया कि रविवार को पैक्स चुनाव के मतगणना में वह तीसरी बार विजयी घोषित हुए.

  • सड़क पर उतरे लोग, जताया विरोध

    बक्सर : सीएए के खिलाफ मंगलवार को सड़क पर सैकड़ों लोग उतरे और इसका जमकर विरोध किया. लोगों ने किला मैदान से एक आक्रोश मार्च निकाला. इस आक्रोश मार्च में जिले के कई राजनीतिक व सामाजिक संगठनों के लोग शामिल रहे. मार्च किला मैदान से निकलकर पीपी रोड, मुनीम चौक, यमुना चौक, वीर कुंवर सिंह चौक होते हुए ज्योति प्रकाश चौक, अंबेडकर चौक पहुंचा, जहां आक्रोश मार्च एक आम सभा में तब्दील हो गयी.

  • पाटलिपुत्र-लोकमान्य तिलक एक्स पर पथराव, एक जख्मी

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के आरा स्टेशन के समीप शरारती तत्वों ने पाटलिपुत्र-लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस के एसी बोगी पर पथराव कर दिया, जिसमें एक यात्री जख्मी हो गया. घटना की सूचना मिलते ही आरपीएफ शरारती तत्वों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी.

  • पैसेंजर ट्रेन रद्द किये जाने के विरोध में हस्ताक्षर अभियान

    डुमरांव : रेल यात्री कल्याण समिति टुड़ीगंज स्टेशन पर 63233 एवं 3226 पटना वाराणसी मेमो पैसेंजर ट्रेन को रेल प्रशासन द्वारा 16 दिसंबर से 31 जनवरी 2020 तक रद्द किये जाने का विरोध जताया है. इस आलोक में समिति अध्यक्ष अधिवक्ता कामेंद्र कुमार सिंह के नेतृत्व में सोमवार को टुड़ीगंज स्टेशन पर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया. जिसमें सैकड़ों रेल यात्रियों ने इस विरोध पत्र पर अपना हस्ताक्षर करके रेल प्रशासन के इस फैसले को वापस लेने की मांग की.

  • दारोगा की वाइस जांच करायेगी बक्सर पुलिस

    डुमरांव : महिला सिपाही से मोबाइल पर अश्लील बात करने का आरोपित दारोगा सत्येंद्र प्रसाद को डुमरांव पुलिस ने सोमवार को जेल भेज दिया. इस मामले में गठित जांच कमेटी ने अपनी अनुसंधान में तेजी ला दी है.

  • घर से 14 कार्टन शराब हुई बरामद

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने शहर में एक बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने मठिया मोहल्ले में छापेमारी कर एक घर से लगभग 14 कार्टन शराब की बरामदगी की है. वहीं पुलिस को देखते ही तस्कर भागने में सफल रहा. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए तस्कर के घर को सील कर दिया है. साथ ही तस्कर की गिरफ्तारी को लेकर लगातार छापेमारी कर रही है. उत्पाद अधीक्षक नीरज कुमार सुमन ने बताया कि रविवार की देर शाम सूचना मिली कि मठिया मोहल्ले का रहने वाला दीपक राम शराब का धंधा करता है. शराब की खेप लाकर अपने घर में छिपाकर रखा हुआ है.

  • शराब के साथ 12 धराये, भेजा जेल

    डुमरांव : अनुमंडल की पुलिस ने अलग-अलग जगहों से 24 घंटे के अंदर 12 धंधेबाजों व शराबियों को गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. पुलिस भारी मात्रा में देसी व विदेशी शराब को बरामद कर सभी आरोपितों को जेल भेज दिया. सोमवार को डुमरांव पुलिस ने गश्ती के दौरान दो बोतल अंग्रेजी शराब के साथ अपकारी गली निवासी धनु कुमार को गिरफ्तार किया है जबकि दक्षिण टोला मोहल्ले से प्रदीप कुमार, महेंद्र राम और रतन कुमार नशे की हालत में पुलिस के हत्थे चढ़ गये.

  • पछुआ हवा ने बढ़ायी ठंड पारा पहुंचा 12 डिग्री पर

    बक्सर : जिले में लगातार ठंड बढ़ती जा रही है. पछुआ हवा ने शरीर में कनकनी पैदा करना शुरू कर दी है. सुबह में कोहरे का असर दिख रहा है. मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को अधिकतम 22 डिग्री और न्यूनतम 12 डिग्री तापमान दर्ज किया गया. चार दिनों में तापमान और गिरने की उम्मीद है. मौसम की सापेक्ष आर्द्रता 55-71 प्रतिशत तक दर्ज की गयी.

  • एनएच 84 पर धूल उड़ने से होती है परेशानी, चलना भी मुश्किल

    बक्सर : जिले को पटना एवं उत्तरप्रदेश के बलिया को जोड़ने वाली एनएच 84 पर पैदल चलना मुश्किल है. जगह-जगह सड़क ध्वस्त होने के कारण वाहनों के गुजरने के दौरान लोगों को धूल से सांस संबंधी तकलीफें बढ़ जाती है.

  • मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर

    नावानगर : स्थानीय प्रखंड के आथर गांव में मुख्यमंत्री के संभावित यात्रा को लेकर हेलीपैड और सभा स्थल का निरीक्षण करने सोमवार को जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह और एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने पहुंचे थे.

  • इटाढ़ी में राज्य खाद्य निगम के एजीएम को पीटा, मामला दर्ज

    बक्सर/इटाढ़ी : इटाढ़ी में राज्य खाद्य निगम के एजीएम को पीटने का मामला प्रकाश में आया है. वहीं एजीएम के बयान पर दो लोगों के खिलाफ नामजद मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी. साथ ही दोनों आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी.

  • डुमरांव : महिला सिपाही से मोबाइल पर अश्लील बात करने का आरोपित दारोगा गिरफ्तार

    डुमरांव : डुमरांव के बिहार सैन्य पुलिस बीएमपी चार में तैनात दारोगा सह परिवहन पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद के खिलाफ डुमरांव पुलिस ने रविवार की देर शाम पीड़िता के बयान व साक्ष्य पर एफआइआर दर्ज कर ली. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि दारोगा को गिरफ्तार कर लिया गया है. कल उसे जेल भेज दिया जायेगा. बता दें कि बीएमपी चार की महिला सिपाही ने दारोगा पर मोबाइल पर शारीरिक संबंध बनाने के लिए दबाव डालने का आरोप लगाया था. इसका ऑडियो भी वायरल हुआ था.

  • ब्रह्मेश्वर हत्याकांड : सुनील पांडेय के पूर्व ड्राइवर से आज पटना में होगी पूछताछ

    डुमरांव : रणवीर सेना सुप्रीमो ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड में सीबीआइ डुमरांव के लाखनडिहरा गांव निवासी रविकांत दुबे से पूछताछ करेगी. इसके लिए सीबीआइ ने नोटिस भेजकर रविकांत को पटना कार्यालय में बुलाया है. 2012 में आरा में ब्रह्मेश्वर मुखिया की हत्या गोली मारकर कर दी गयी थी.

  • शौच के लिए घर से बाहर निकली महिला के साथ छेड़खानी, मामला दर्ज

    बक्सर : बिहार में बक्सर के डुमरांव में नया भोजपुर गांव में शुक्रवार की रात घर से शौच करने बाहर निकली एक महिला के साथ छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. महिला अपने ननद के साथ बधार में गयी थी कि रास्ते में गांव के ही एक युवक ने अश्लील हरकत करते हुए छेड़खानी शुरू कर दी. महिला के शोरगुल मचाने पर ग्रामीण वहां पहुंचे तो युवक मौके से फरार हो गया.

  • बक्सर : खिलाड़ी से छेड़खानी के आरोपित युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत

    बक्सर : राष्ट्रीय स्तर की खिलाड़ी से छेड़खानी के आरोपित युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. घटना बुधवार की रात नौ बजे शहर के मित्रलोक कॉलोनी की है. मृतक नावानगर थाना क्षेत्र के रहने वाले किस्मत सिंह का पुत्र अंकित यादव बताया जाता है. हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपित युवक अंकित यादव की मौत छत से गिरकर हुई है. सदर एसडीपीओ सतीश कुमार ने बताया कि मुफस्सिल थाने की पुलिस अपराधी विक्की मिश्रा को पकड़ने के लिए मित्र लोक कॉलोनी गयी. पुलिस को देखते ही अंकित यादव भागने लगा और दूसरे के घर में जा घुसा. इसी बीच घर की महिला को रात में खटखटाहट की आवाज सुनायी दी.

  • बक्सर : महिला सिपाही से शारीरिक संबंध बनाने की मांग, दारोगा सस्पेंड

    बक्सर : बिहार पुलिस की एक महिला सिपाही को उसके ही महकमे के एक सीनियर पदाधिकारी ने प्रताड़ित किया है. आरोप है कि बक्सर जिले के डुमरांव स्थित बिहार सैन्य पुलिस (बीएमपी)-4 की एक महिला सिपाही से यहीं तैनात दारोगा सह परिवहन पदाधिकारी सत्येंद्र प्रसाद ने काम कराने के बदले शारीरिक संबंध बनाने की मांग कर दी. घटना से संबंधित एक ऑडियो क्लिप भी सामने आया है, जिसमें दारोगा महिला पुलिसकर्मी से अश्लील बात कर शारीरिक संबंध बनाने का दबाव डाल रहा है.

  • शराब के नशे में हंगामा करते चार गिरफ्तार

    बक्सर : नगर थाने की पुलिस ने शहर के दो विभिन्न जगहों पर छापेमारी कर चार लोगों को शराब के नशे में गिरफ्तार किया है. पुलिस ने सभी शराबियों का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया. गिरफ्तार सभी शराबी दर्जी मोहल्ले का रहने वाला शिवजी पांडेय, खीरी गांव का रहने वाला शुभम चौबे, भभुआ जिले का रहने वाला संतोष कुमार केशरी, सिराज साह बताया जाते है. नगर थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि सूचना मिली कि किला मैदान में कुछ लोग शराब के नशे में हंगामा कर रहे हैं.

  • महिला वुशू खिलाड़ी से छेड़खानी के आरोपित की संदिग्ध स्थिति में मौत

    बक्सर : राष्ट्रीय स्तर की महिला वुशू खिलाड़ी से छेड़खानी के आरोपित युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गयी. घटना बुधवार की रात नौ बजे शहर के मित्रलोक कॉलोनी की है. मृतक नावानगर थाना क्षेत्र के रहने वाले किस्मत सिंह का पुत्र अंकित यादव बताया जाता है. हालांकि पुलिस का कहना है कि आरोपित युवक अंकित यादव की मौत छत से गिरकर हुई है.

  • पुलिस पेट्रोलिंग नदारद, इटाढ़ी रोड में आये दिन होती हैं छेड़खानी की घटनाएं

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के इटाढ़ी रोड में लगातार पेट्रोलिंग नहीं होने के कारण छात्र-छात्राओं को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. इटाढ़ी रोड में कई महत्वपूर्ण निजी विद्यालयों से लेकर कॉलेज संचालित होते हैं. जहां आये दिन 10 हजार से ज्यादा की संख्या में छात्र-छात्राएं पठन-पाठन करने के लिए पहुंचते हैं.

  • बालिका खिलाड़ी से छेड़खानी के आरोपित युवक की छत से गिर कर मौत

    बक्सर : बालिका खिलाड़ी से छेड़खानी के आरोपित की छत से गिर कर मौत हो गयी है. घटना बुधवार की देर रात की बतायी जा रही है. मृतक मित्रलोक कॉलोनी निवासी अंकित यादव बताया जाता है.

  • बक्सर : ऑनर किलिंग मामले में तीन अन्य आरोपितों की तलाश

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा गांव में ऑनर किलिंग के मामले में पुलिस तीन अन्य आरोपितों की तलाश में छापेमारी कर रही है़ हालांकि, पुलिस ने मृत युवती के पिता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है़ एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बताया कि एक दिन पहले ही हत्या की साजिश रची गयी और दूसरे दिन घटना को अंजाम दिया गया.

  • तीन अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को ले छापेमारी जारी

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा गांव के बधार में मिली अधजली युवती का शव मामले का पुलिस ने पूरी तरह से खुलासा कर लिया है. पुलिस ने इस मामले में मृतक युवती के पिता समेत तीन लोगों को गिरफ्तार किया है. वहीं इस घटना में शामिल अभी तीन अन्य आरोपित पुलिस की गिरफ्तारी से बाहर हैं. पुलिस तीनों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. पुलिस पूरे मामले को लेकर अपना पांव फूंक- फूंक कर रख रही है.

  • बालिग बेटी की दिल की बात मानता परिवार, तो नहीं जाती इंदु की जान

    दिनारा (रोहतास) : पहले प्यार को पाने में दिनारा की इंदू की जान चली गयी. उसका पूरा परिवार छिन्न भिन्न हो गया. माता, पिता व भाई जेल चले गये. जिस इंदू को परिवार सामाजिक प्रतिष्ठा के हनन कारण मान, उसकी निर्मम हत्या कर दी, आज वह भी परेशानी में पड़ा हुआ है.

  • लूट का विरोध करने पर दुकानदार पर चलायी गोली

    बक्सर : कृष्णाब्रह्म थाना क्षेत्र के बाजार में स्थित एक किराना दुकान पर बाइक सवार अपराधियों ने लूट का विरोध करने पर दुकानदार पर गोली चला दी. हालांकि की गोली किसी को नहीं लगी. घटना की सूचना मिलते ही कृष्णाब्रह्म थाने की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी. साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी गयी.

  • अपराधियों ने बिस्कोमान के प्रबंधक से तीन लाख लूटे

    बक्सर/चौसा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चौसा स्टेशन-गोला रोड मार्ग पर त्रिशूल चिमनी के समीप बाइक सवार अपराधियों ने बिस्कोमान के प्रबंधक से हथियार के बल पर करीब तीन लाख रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भागने में सफल रहे. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने इलाके को सील कर छापेमारी शुरू कर दी. वहीं प्रबंधक के बयान पर तीन अज्ञात अपराधियों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • हत्या मामले में सात अभियुक्तों को 10 वर्षों का कारावास

    बक्सर कोर्ट : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम ज्योति स्वरूप श्रीवास्तव ने ब्रह्मपुर थाना कांड संख्या 365 सन् 2017 के सभी सात अभियुक्तों को हत्या के मामले में 10 वर्षों के कारावास की सजा सुनायी है. न्यायालय ने विगत 19 नवंबर को सभी अभियुक्तों को दोषी पाया था, सजा के बिंदु पर बुधवार को फैसला सुनाया गया.

  • प्रत्याशियों के भाग्य का आज खुलेगा ताला

    डुमरांव : बुधवार को प्रखंड की 14 पंचायतों में द्वितीय चरण के होनेवाले पैक्स चुनाव को लेकर कुल 61 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मतदान का प्रयोग किया. इस दौरान सभी बूथों पर सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हो गयी थी. जहां धीरे-धीरे मतदान केंद्रों पर मतदाता अपने मत का प्रयोग करने के लिए पहुंचते रहे. इस बीच सभी बूथों पर पुलिस बलों की तैनाती की गयी थी. इसके साथ ही अतिरिक्त महिला पुलिस बल की भी तैनात थी.

  • कर्मियों को पढ़ाया गया आचार संहिता का पाठ

    सिमरी : तीसरे चरण में होने वाले पैक्स चुनाव के अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी समिति के सदस्य के लिए चुनाव लड़ रहे सभी उम्मीदवारों को बुधवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित मीटिंग हॉल में चुनाव आचार संहिता का पाठ पढ़ाया गया. इस दौरान प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार सिंह ने कहा कि चुनाव लड़नेवाले उम्मीदवारों के लिए निर्वाचन व्यय की अधिकतम राशि तय कर दी गयी है.

  • दो प्रत्याशियों के समर्थकों में झड़प, नशे में तीन धराये

    डुमरांव : डुमरांव की कुशलपुर पंचायत स्थित सुरौंधा बूथ पर वोटरों के नाम में गड़बड़ी को लेकर दो प्रत्याशियों के समर्थक आपस में उलझ गये और मारपीट शुरू कर दी गयी. इस घटना के बाद भगदड़ मच गयी. हालांकि इस दौरान वोटिंग में कोई रुकावट नहीं पड़ी. सूचना मिलते ही एसडीओ हरेंद्र राम और एसडीपीओ केके सिंह मौके पर पहुंचे और मामले को सुलझाया.

  • बागमती एक्सप्रेस के पहियों में लगी आग, रेल कर्मियों की सूझबूझ से टला बड़ा हादसा

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बक्सर रेलवे स्टेशन पर एक बड़ा हादसा होने से टल गया. मंगलवार की रात अप बागमती एक्सप्रेस में ब्रेक बैंडिंग से ट्रेन के पहिया में आग लग गयी. वहीं, रेल कर्मियों की सूझबूझ तथा तत्परता से आग पर काबू पाया गया और यात्रियों की जान बचा ली गयी. उधर, घटना की सूचना मिलते ही अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गया. अधिकारी दौड़-दौड़े घटनास्थल पर पहुंचे. जहां करीब एक घंटे के बाद ब्रेक को ठीक कर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया.

  • बक्सर में युवती के साथ गैंगरेप नहीं, हुई थी ऑनर किलिंग, पिता, मां और भाई गिरफ्तार

    बक्सर/बिक्रमगंज/दिनारा : इटाढ़ी के कुकुढ़ा गांव में जिस युवती का अधजला शव मिला था, उसकी हत्या उसके अपनों ने ही की थी. मामला ऑनर किलिंग का है. हत्या की साजिश में उसके पिता, भाई और मां समेत तीन और लोग शामिल हैं. मंगलवार को एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने प्रेसवार्ता कर मामले की जानकारी दी.

  • कुकढ़ा हत्याकांड : प्रेमी के साथ रहने की जिद्द पर भड़के पिता और भाई ने की रानी की हत्या

    बक्सर : जिस घटना पर जिले भर में बवाल होता रहा. मानवता की दुहाई दी जा रही थी. उस घटना को अंजाम किसी अपराधी ने नहीं, बल्कि अपनी बेटी को कन्यादान देने वाला एक पिता ही निकला. इस घटना को जिस हैवानियत से अंजाम दिया गया था, उससे मानवता शर्मसार हो गयी.

  • वैज्ञानिक अनुसंधान पर निर्भर होगा ट्रायल

    विष्णु दत्त द्विवेदी, बक्सर कोर्ट : कुकड़ा गांव में अधजली युवती के शव को लेकर पूरे देश में सनसनी फैल गयी थी. अब इस घटना को लेकर पुलिस ने खुलासा कर लिया है. घटना पर से पर्दा उठने के बाद अब यह मामला न्यायालय का रुख करेगा. वहां ट्रायल में अभियुक्त को दोषी या दोषमुक्त साबित किया जायेगा. लाश के जला देने के कारण मामला पूरी तरह वैज्ञानिक अनुसंधान पर निर्भर करेगा, साथ ही परिस्थिति जन साक्ष्य महत्वपूर्ण पहलू के रूप में न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया जायेगा.

  • हत्या के बाद मोबाइल को कर लिया था ऑफ

    बक्सर: पुलिस का कहना है कि इंदू के पिता ही कातिल हैं अपनी मूंछ के लिए बेटी की हत्या कर दी. उसने कत्ल की पूरी योजना बनायी और बेटी को बोधगया ले जाने के दौरान उसकी गोली मारकर हत्या कर दी.

  • जब होगी मानवाधिकारों की रक्षा, तभी होगा सबका विकास

    बक्सर,कोर्ट : विश्व मानवाधिकार दिवस के अवसर पर जिला एवं सत्र न्यायाधीश का अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकार हरिंद्रनाथ के नेतृत्व में कैंडल जुलूस निकाला गया. इसके पूर्व एक कार्यक्रम का आयोजन विधिक सेवा सदन में किया गया. इस अवसर पर अपने संबोधन में जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने कहा कि समाज के हर व्यक्ति के मानवाधिकार का रक्षा होना चाहिए.

  • बक्सर सेंट्रल जेल में फांसी का फंदा बनकर तैयार

    बक्सर : बक्सर सेंट्रल जेल में फांसी का फंदा बनकर तैयार हो चुका है. इस संबंध में जेल अधीक्षक विजय कुमार अरोड़ा ने बताया कि फांसी के फंदे भेजे जाने को लेकर हम तैयार हैं. जब भी आदेश आयेगा, इसे भेज दिया जायेगा.

  • बेयरिंग खिसकने से अब्दुल हमीद सेतु में आयी दरार

    चौसा : सीमावर्ती यूपी के गाजीपुर में गंगा नदी पर बने वीर अब्दुल हमीद सेतु पुल के जोड़ में एक बार फिर दरार आने की वजह से गाजीपुर जिलाधिकारी द्वारा अगले आदेश तक भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गयी है.

  • सामाजिक समानता मानव का जन्मसिद्ध अधिकार है

    बक्सर : राष्ट्रीय सेवा योजना द्वारा मानवाधिकार दिवस पर जननायक कर्पूरी ठाकुर विधि महाविद्यालय में मंगलवार को एक कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्राचार्य डॉ कृष्ण अली अलबर्ट एवं मंच संचालन एनएसएस के कार्यक्रम पदाधिकारी प्रो. अखिलेश मंडल ने किया. उक्त अवसर पर प्राचार्य ने संबोधित करते हुए बताया कि मानव-मानव में भेद नहीं, कर्म-धर्म महान है.

  • बक्सर बहुचर्चित हत्याकांड : मृत महिला की चप्पल देख बहन ने कहा- दीदी का ही है, फिर खुला पूरा मामला

    पटना/बक्सर : बक्सर के बहुचर्चित हत्याकांड का खुलासा हो गया है. यह पूरी तरह से ऑनर किलिंग का मामला है. मरने वाली लड़की रानी के पिता और भाई ने ही उसकी हत्या बड़ी चलाकी से करवा दी थी और सबूत मिटाने के लिए उसकी लाश को जला दिया था. परंतु, अधजले लाश और उसकी पैरों में पड़ी चप्पल ने जांच में अहम भूमिका निभायी. रानी के पिता महेंद्र गुप्ता और भाई मुकेश कुमार ने उसे संन्यासी बनाने के लिए बोधगया पहुंचाने का आश्वासन दिया. उसे लेकर घर से निकले भी, लेकिन रास्ते में बक्सर जिले के कुकुढा गांव के पास उसकी हत्या करवा दी.

  • बक्सर में ऑनर किलिंग : अपराधियों संग पिता ने ही पुत्री को हत्या कर जलाया, ...जानें कैसे पिता तक पहुंची पुलिस?

    बक्सर : जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा गांव में युवती की अधजली लाश मिलने के मामले में पुलिस ने खुलासा किया है कि युवती की हत्या उसके परिवार वालों ने की है. पुलिस के मुताबिक, युवती रोहतास जिले के दिनारा की रहनेवाली है.

  • सभी पीएचसी में गर्भवती महिलाओं की हुई जांच

    शेखपुरा : प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान के तहत सोमवार को जिले के सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों व रेफरल अस्पताल में विशेष शिविर का आयोजन कर प्रसव पूर्व गर्भवती महिलाओं का एएनसी जांच व स्वास्थ्य परीक्षण किया गया.

  • युवती की पहचान अब गांवों में तैनात जवानों के भरोसे

    बक्सर : इटाढ़ी के कुकुढ़ा हत्याकांड में युवती की पहचान के लिए पुलिस हर हथकंडे अपनी रही है. पुलिस हरहाल में युवती के मामले का उद्भेदन करना चाहती है लेकिन अब तक उसे कोई सबूत नहीं मिल पाया है. इसके लिए एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने सभी थानों से हर गांव में पुलिस के दो-दो जवान सिविल ड्रेस में तैनात करने को कहा है. साथ ही प्रतिदिन की रिपोर्ट सौंपने का भी निर्देश दिया है.

  • ठंड बढ़ने के साथ ही अस्पताल में मरीजों की संख्या में हुई वृद्धि

    बक्सर : ठंड बढ़ने के साथ ही सदर अस्पताल में मरीजों की संख्या में काफी वृद्धि हो गयी है. मौसम में परिवर्तन के बाद सदर अस्पताल में मरीजों की प्रतिदिन संख्या 400-500 के बीच पहुंच गयी है, जिसमें ज्यादातर मरीज ठंड की मार से प्रभावित हैं. जिसको लेकर अस्पताल में निर्धारित समयानुसार महिला एवं पुरुष मरीजों की लंबी लाइन लग रही है.

  • देवचंदा बाल के समीप ट्रक के धक्के से बाइक सवार युवक की गयी जान

    आरा/पीरो : पीरो-जगदीशपुर पथ पर देवचंदा बाल के समीप अनियंत्रित गति से जा रहे एक ट्रक ने बाइक सवार संदीप कुमार नामक युवक को रौंद दिया. इस घटना में संदीप की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि बाइक सवार मृतक का भाई विकास जख्मी हो गया. घटना के बाद ट्रकचालक ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गया.

  • वेलनेस सेंटर में खुला मॉडल टीकाकरण केंद्र

    बक्सर : नगर के बीचों-बीच पुराने सदर अस्पताल स्थित वेलनेस सेंटर में जिले का पहला मॉडल टीकाकरण केंद्र सोमवार को शुरू हो गया. मॉडल टीकाकरण केद्र को बच्चों के लिए अनुकूल एवं खिलौना से लैस होगा. जिससे बच्चे टीकाकरण के दौरान भय के माहौल में नहीं बल्कि खुशनुमा माहौल में टीका पा सके.

  • बक्सर व इटाढ़ी में 39 पैक्स पर वोटिंग आज

    बक्सर : प्रथम चरण के तहत बक्सर और इटाढ़ी प्रखंड में सोमवार को पैक्स अध्यक्ष व सदस्य के विभिन्न पदों के लिये वोट डाला जायेगा. जिसे लेकर सभी प्रशासिनक तैयारियां पूरी कर ली गयी है. बक्सर में 38 और इटाढ़ी के 51 बूथों पर मतदान होगा.

  • चौसा ब्लॉक में पैक्स चुनाव 15 दिसंबर को, 69 प्रत्याशी चुनावी समर में

    चौसा : चौसा ब्लॉक में पैक्स चुनाव के तहत आगामी 15 दिसंबर को होनेवाले चुनाव के लिए अभ्यर्थियों को चुनाव चिह्न का आवंटन रविवार को कर दिया गया. निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ ने बताया कि रविवार को पवनी से दुमिरती देवी, सिकरौल से अनीता देवी, पलियां मंजू देवी, डिहरी से मनोज राय व नमोनरायण राय, जलीलपुर से मंगल राय व शशिबाला राय ने अध्यक्ष पद से नामांकन वापस ले लिया. वहीं जलीलपुर से जग्रनाथ राजभर व पवनी से लालबिहारी सिंह ने कार्यकारिणी सदस्य पद के चुनाव से नाम वापस ले लिया.

  • निर्भया कांड के आरोपितों की फांसी के लिए बक्सर जेल में नहीं बन रहा फंदा

    बक्सर कोर्ट : बक्सर सेंट्रल जेल प्रशासन को निर्भया के गुनाहगारों को फांसी देने के लिए रस्सी बनाने का कोई आदेश नहीं मिला है. वैसे भी ब्रिटिश जमाने के इस जेल से फांसी के फंदे का निर्यात आवश्यकतानुसार पूरे भारत में किया जाता है, लेकिन फांसी का फंदा बनाने के आदेश के साथ सजायाफ्ता के संबंध में कोई सूचना जेल प्रशासन को नहीं दी जाती है. ऐसे में बक्सर केंद्रीय कारा के अधिकारियों को भी यह नहीं पता होता है कि भेजे गये फांसी के फंदे पर किसे लटकाया जायेगा.

  • 29 परीक्षा केंद्रों पर 31,359 परीक्षार्थी देंगे मैट्रिक की परीक्षा

    बक्सर : नये साल में फरवरी माह से प्रारंभ हो रही बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की मैट्रिक की परीक्षा में कुल 31,359 परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षा के लिये जिला में कुल 29 परीक्षा केंद्र बनाये गये हैं. हालांकि इस बार मैट्रिक की परीक्षा में छात्रों की तुलना में छात्राओं की संख्या अधिक है. मैट्रिक परीक्षा में कुल 16, 332 छात्राएं शामिल होगी. वही छात्रों की संख्या केवल 15,027 है. छात्रों की तुलना में 10305 छात्राएं इस बार मैट्रिक परीक्षा में ज्यादा शामिल हो रही हैं. हालांकि पिछले साल मैट्रिक परीक्षा में 17,952 छात्राएं शामिल हुई थी. जबकि छात्रों की संख्या 17, 471 थी.

  • वार्ड नंबर चार में चाचर पुल से घर पहुंचते हैं शहरवासी

    बक्सर : शहर के नया बाजार का कुछ हिस्सा वार्ड नंबर चार में शामिल है. जिसकी आबादी लगभग दो हजार है. यानी वार्ड में लगभग पांच से छह सौ घर हैं. शहर के विस्तार में इस वार्ड की बड़ी भूमिका है. खाली मैदान से घिरा यह वार्ड लगातार बाहरी आबादी को बसाते जा रहा है. शहर की सुविधा पाने और बच्चों को शिक्षा दिलाने के लिए लोग यहां बसे हुए हैं.

  • एसटीएफ ने इनामी कुख्यात चंदन गुप्ता को बंगाल से किया गिरफ्तार, कई जिलों में दर्ज हैं हत्या समेत कई संगीन मामले

    बक्सर : शाहाबाद प्रक्षेत्र में आतंक का पर्याय कुख्यात चंदन गुप्ता को पटना एसटीएफ की टीम ने शनिवार की सुबह पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर इलाके से दबोचने में सफलता हासिल की. पुलिस मुख्यालय ने कुख्यात 50 हजार रुपये का इनाम घोषित कर रखा था. चंदन गुप्ता पर बक्सर, रोहतास, भोजपुर और सीवान समेत अन्य जिलों में हत्या, लूटपाट, रंगदारी, गोलीबारी जैसे दो दर्जन संगीन मामले दर्ज हैं. दो दर्जन मामले बक्सर जिले में ही दर्ज हैं.

  • बक्सर : गैंगरेप की पुष्टि नहीं, युवती को अपनों ने ही मारा

    पटना : बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में दो दिसंबर को मिली एक महिला की अधजली लाश की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ गयी है. इसमें कहीं से गैंगरेप या रेप की बात की पुष्टि नहीं होती है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ ही एफएसएल की शुरुआती स्तर की रिपोर्ट भी प्राप्त हो गयी है.

  • बक्सर और चौसा के बीच चटकी पटरी, टला हादसा

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर गुरुवार की शाम को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अचानक बक्सर-चौसा स्टेशन के बीच डाउन लाइन की पटरी टूट गयी. इसी बीच ट्रैकमैन ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी.

  • बचपन से ही नैतिक शिक्षा व संस्कार डालने की जरूरत

    बक्सर : इटाढ़ी थाना के कुकुढ़ा गांव के बधार में एक युवती को जलाकर मार दिये जाने की घटना को लेकर लोगों में गुस्सा है. घटना के विरोध में लोग सड़कों पर उतरकर आक्रोश प्रकट कर रहे हैं.आये दिन युवतियों के साथ हो रहा अन्याय के खिलाफ लोगों ने मिलीजुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है. अधिकांश लोगों का कहना है कि समाज में नैतिकता में हो रही गिरावट के कारण इस तरह की घटनाएं घट रही है.

  • पब्लिक करे प्रशासन का सहयोग : डीआइजी

    बक्सर : बुधवार को डीआइजी राकेश राठी, एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा समेत जिले के कई अधिकारियों ने इटाढ़ी थाना क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की, जहां डीआइजी ने सभी लोगों से सहयोग करने को कहा. डीआइजी राकेश राठी ने कहा कि पब्लिक अगर प्रशासन का सहयोग करती है तो युवती का मामला पूरी तरह से खुलासा कर लिया जायेगा. पुलिस से अधिक पब्लिक का जितना सूत्र है. अगर जनप्रतिनिधि इस मामले में सहयोग करेंगे तो शायद यह मामला उजागर हो जायेगा.

  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट : गोली मारी गयी, बाद में जलाया

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा गांव के बधार में मिली अधजली युवती के शव को लेकर कई खुलासे सामने आये हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार यह खुलासा तो हो गया कि युवती को पहले गोली मारकर हत्या की गयी है.

  • बक्सर और चौसा के बीच चटकी पटरी, टला हादसा

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर गुरुवार की शाम को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अचानक बक्सर-चौसा स्टेशन के बीच डाउन लाइन की पटरी टूट गयी. इसी बीच ट्रैकमैन ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया. इसके बाद डाउन लाइन का परिचालन करीब एक घंटे तक बाधित रहा. इसके बाद पटरियों की मरम्मत कराने के बाद परिचालन सुचारू रूप से बहाल हो सका. वहीं फरक्का एक्सप्रेस को कमरपुर हॉल्ट के समीप खड़ा किया गया.

  • शराब तस्करों को पकड़ने के दौरान जीप ब्रेकर से टकरायी, एएसआइ की मौत

    बक्सर/नावानगर : नावानगर थाना क्षेत्र के भटवलिया मोड़ के समीप शराब तस्करों को पकड़ने के दौरान पुलिस की गश्ती जीप अनियंत्रित होकर ब्रेकर से टकरा गयी, जिसमें एक एएसआइ की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही पूरे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया. मृतक मधेपुरा जिले का रहने वाला अजय कुमार बताया जाता है.

  • 10 हजार के मुचलके पर रिहा हुए दोनों एएसआइ

    बक्सर, कोर्ट : तीन दिन पूर्व जेल भेजे गये दोनों एएसआइ की जमानत याचिका को गुरुवार को स्वीकृत कर दिया गया लेकिन इसके लिए आरोपितों को घंटों मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में खड़ा रहना पड़ा. इसके पूर्व बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने जमानत याचिका को संचालित करते हुए न्यायालय से प्रार्थना किया कि दोनों अभियुक्तों ने जान-बूझकर कोर्ट से अनुपस्थित नहीं हुए थे. ऐसे में उनकी जमानत याचिका को स्वीकृत किया जाये.

  • समय-समय पर मृदा की जांच जरूरी

    डुमरांव : वीर कुंवर सिंह कृषि कॉलेज में गुरुवार को विश्व मृदा दिवस का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मृदा विज्ञान विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में निबंध एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मृदाक्षरण एवं प्रबंधन विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में कुल 15 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

  • बढ़ते अपराध के खिलाफ आक्रोश रैली निकाल कर की नारेबाजी

    डुमरांव : देश में आये दिन हो रहे बलात्कार, आपराधिक घटनाओं समेत बक्सर जिला के इटाढ़ी प्रखंड के कुकुढ़ा गांव में घटित घटना के विरोध में बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आये. कार्यकर्ताओं ने आरोपितों की गिरफ्तारी करने व उन्हें कठोर सजा देने की मांग को लेकर एक आक्रोश रैली निकाली.

  • कुकुढ़ा की घटना के विरोध में कैंडल मार्च

    बक्सर : कुकुढ़ा और हैदराबाद की घटना के विरोध में एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं ने शहर में देर शाम कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान कार्यकर्ता पुलिस प्रशासन के विरोध में नारे लगा रहे थे और अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे थे. कार्यक्रम का नेतृत्व अनुराग राज त्रिवेदी ने की. कैंडल मार्च जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय से निकलकर पीपी रोड, यमुना चौक एवं पुलिस चौकी होते हुए स्टेशन रोड स्थित कवलदह पोखरा पहुंचकर समाप्त हुआ.

  • युवती की हत्या के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

    बक्सर : कुकुढ़ा गांव में युवती के हत्याकांड के विरोध में जिले में पूरे दिन आंदोलन होता रहा. कई संगठनों ने अलग-अलग तरीके से विरोध जताया. युवा राजद बक्सर ने अांबेडकर चौक पर नीतीश कुमार का पुतला फूंका और पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. इससे पूर्व राजद कार्यकर्ताओं ने बाजार समिति रोड पर विरोध मार्च निकाला. पुतला दहन के बाद राजद कार्यकर्ताओं ने एक आम सभा का आयोजन भी किया. जिसका नेतृत्व युवा राजद जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह उर्फ बबलू यादव ने की.

  • डुमरांव में जल्द बनेगा खेलो इंडिया स्टेडियम

    डुमरांव : डुमरांव के खेल प्रतिभाओं के निखार के लिए सरकार ने खेलों इंडिया योजना के तहत आधुनिक स्टेडियम निर्माण कराने की स्वीकृति प्रदान की है. इसके साथ ही भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां संगीत विश्वविद्यालय और पिछड़ा वर्ग कल्याण छात्रावास का भी निर्माण होगा. जिला प्रशासन इन योजनाओं पर डीपीआर तैयार करेगा.

  • एचआइवी एड्स को हराना है, जन-जन को जगाना है

    बक्सर : जननायक कर्पूरी ठाकुर विधि महाविद्यालय के प्रांगण में एनएसएस इकाई के नियमित गतिविधि के तहत एड्स दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. गोष्ठी का उद्घाटन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ कृष्ण अली अल्बर्ट एवं संचालन महाविद्यालय के प्राध्यापक कार्यक्रम पदाधिकारी अखिलेश मंडल ने किया. इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए प्राचार्य ने बताया कि एड्स छुआछूत की बीमारी नहीं है.

  • बक्सर में बलात्कार और हत्या की शिकार महिला की अबतक नहीं हो सकी पहचान

    पटना/बक्सर : बिहार में बक्सर जिले में एक युवती के साथ संदिग्ध तौर पर बलात्कार तथा उसकी हत्या किये जाने के बाद अबतक उसकी पहचान नहीं हो सकी है. इस बीच बुधवार को फोरेंसिक विशेषज्ञों ने वारदात स्थल का दौरा किया. शाहाबाद प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक राकेश राठी ने बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में घटनास्थल का बुधवार को निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा "हमें अभी तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं मिली है, लेकिन पोस्टमार्टम में शामिल डॉक्टरों से बात की गयी है."

  • बक्सर में महिला की हत्या कर जलाने के मामले में फॉरेन्सिक टीम ने की घटनास्थल की जांच, डीआई बोले...

    बक्सर : बक्सर जिले के के इटाढ़ी के कुकुरहा गांव के खेत में एक महिला का अधा जला हुआ शव मिलने के बाद बुधवार को फॉरेन्सिक साइंस लेबोरेटरी की टीम ने घटनास्थल का दौरा किया. घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने कहा था कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि महिला को गोली मारी गयी और फिर शव को जलाया गया. वहीं, युवती से गैंग रेप की आशंका जतायी गयी है. इस संबंध में पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले खुलासा हो पायेगा.

  • बक्सर में युवती की हत्या कर शव को जलाया, गैंगरेप की आशंका

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र में एक युवती के सिर में अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी और साक्ष्य को मिटाने के लिए शव को जला दिया. युवती के साथ गैंगरेप होने की भी आशंका जतायी जा रही है.

  • युवती के हत्यारों को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकड़ा गांव के बधार से मिली युवती की अधजली शव कई अनकही सवाल अपने पीछे छोड़ गयी है. युवती की हत्या किसने की. यह जांच का विषय है. युवती के हत्यारों तक पहुंचना पुलिस के लिए चुनौती है. पुलिस हत्यारों तक पहुंच पायेगी यह तो आने वाला समय बतायेगा.

  • स्पीडी ट्रायल से होता है दुष्कर्म के मामलों में निष्पादन, सख्त सजा का है प्रावधान

    बक्सर कोर्ट : हालिया दिनों में दुष्कर्म संबंधित अपराधों पर एक नजर डाली जाये तो होश उड़ा देने वाले आंकड़े नजर आते हैं. एडीजे प्रथम के न्यायालय में लगभग 200 मामले वर्तमान में लंबित हैं जो पूरी तरह से नाबालिगों के साथ छेड़छाड़ या दुष्कर्म संबंधित हैं. इसके अलावा अन्य न्यायालयों में भी कई मामले सुनवाई में लंबित हैं

  • खंगाली जा रहीं गायब महिलाओं की फाइलें

    बक्सर : जिले में अब तक गायब युवतियों के बारे में फाइलों को खंगाला जा रहा है. साथ ही अन्य जिलों से गायब युवती और लड़कियों की जानकारी भी जुटाई जा रही है. पुलिस को लग रहा है कि जिले में अब तक गायब किसी लड़की में से यह युवती का शव है. पुलिस जिले के सभी थानों से अब तक गायब लड़कियों की सूची मांगी है. ताकि युवती की पहचान हो सके. बक्सर पुलिस अन्य जिले के पुलिस से इस मामले को लेकर संपर्क कर रही है. पुलिस सूत्रों की मानें तो जिले में अब तक एक थाना में कम से कम सैकड़ों लड़कियां गायब होने और अपहरण का मामला दर्ज है.

  • भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने निकाला आक्रोश मार्च

    बेगूसराय : शहर में भाकपा-माले कार्यकर्ताओं ने तेलंगाना की डॉ प्रियंका रेड्डी से सामूहिक दुष्कर्म एवं जलाकर मार देने के घटना के खिलाफ आक्रोश मार्च निकाला. मंगलवार को माले जिला कार्यालय से माले कार्यकर्ताओं ने नारे लिखे तख्तियां, झंडे, बैनर लेकर नारेबाजी करते मार्च निकाला जो कचहरी रोड होते हुए कैंटीन चौक पहुंचा. मौके पर सभा का आयोजन किया गया.

  • गंगा वाया नदी में स्नान के दौरान डूबने से युवक की मौत

    चमथा : बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा दो पंचायत के वार्ड संख्या सात बड़खूंट में मंगलवार की शाम गंगा वाया नदी में स्नान के दौरान डूबने से एक युवक की मौत हो गयी . मृत युवक की पहचान चमथा दो पंचायत के बड़खूंट निवासी सतेंद्र सिंह के 26 वर्षीय पुत्र श्रवण कुमार के रूप में की गयी है.

  • श्रीजानकी विवाह महोत्सव का हुआ समापन

    बीहट : जिले की सांस्कृतिक नगरी बीहट स्थित विश्वनाथ मंदिर के सिय रनिवास में मंगलवार को चौथ-चौथारी के विधान के साथ ही 88वां पांच दिवसीय श्रीजानकी विवाह महोत्सव धूमधाम व भव्य तरीके से संपन्न हो गया. सिय रनिवास के आंगन में श्री जानकी विवाह महोत्सव के अंतिम दिन मंगलवार को चौथारी का विधान संपन्न कराया गया. विवाह के बाद चौथारी के विधान के लिए परब्रह्म मिथिला के कोहबर में उपस्थित हैं.

  • युवती के हत्यारों को पकड़ना पुलिस के लिए बनी चुनौती

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकड़ा गांव के बधार से मिली युवती की अधजली शव कई अनकही सवाल अपने पीछे छोड़ गयी है. युवती की हत्या किसने की. यह जांच का विषय है. युवती के हत्यारों तक पहुंचना पुलिस के लिए चुनौती है.

  • स्पीडी ट्रायल से होता है दुष्कर्म के मामलों में निष्पादन, सख्त सजा का है प्रावधान

    विष्णुदत्त द्विवेदी, बक्सर कोर्ट : हालिया दिनों में दुष्कर्म संबंधित अपराधों पर एक नजर डाली जाये तो होश उड़ा देने वाले आंकड़े नजर आते हैं. एडीजे प्रथम के न्यायालय में लगभग 200 मामले वर्तमान में लंबित हैं जो पूरी तरह से नाबालिगों के साथ छेड़छाड़ या दुष्कर्म संबंधित हैं. इसके अलावा अन्य न्यायालयों में भी कई मामले सुनवाई में लंबित हैं .अपराधों की प्रकृति एवं पीड़ितों के उम्र पर नजर डालने पर दम तोड़ रहे समाज एवं गिरती मानसिकता का चित्र नजर आता है.

  • पैक्स चुनाव : चौसा में 76 उम्मीदवारों ने िकया नामांकन

    चौसा : प्रखंड कार्यालय के सभागार भवन में पैक्स चुनाव के तहत चल रहे ब्लॉक में नौ पैक्स के लिए होने वाले नामांकन के दूसरे दिन कुल 76 प्रत्याशियों ने गाजे-बाजे व हाथी के साथ पूरे जोश से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. पैक्स अध्यक्ष के लिए 16 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जिसमें सरेंजा में दुर्गेश सिंह चौहान, डिहरी से रिंकू राय, रामनाथ राय, नमोनरायण राय व मनोज राय, जलीलपुर से प्रभावती देवी व मंगल सिंह, रामपुर से नवीन कुमार राय ने नामांकन पत्र भरा.

  • पेड़ से टकरायी कार आधा दर्जन जख्मी

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के सावां बहार गांव के समीप तेज रफ्तार कार मंगलवार की सुबह पेड़ से टकरा गयी. कार में सवार आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये. जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जख्मियों को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया.

  • दो एएसआइ को नहीं मिली बेल, गये जेल

    बक्सर कोर्ट : अभियुक्तों के हाथों में हथकड़ी डाल ले जाने वाले दो एएसआइ को मंगलवार को कोर्ट ने हथकड़ी डाल जेल का रास्ता दिखा दिया. बक्सर न्यायालय में ऐसा पहली बार सुनने व देखने को मिला है जब एक साथ दो एएसआइ जेल भेजे गये .

  • दिव्यांग बच्चों ने गीत-संगीत से सबका मन मोहा

    बक्सर : समावेशी शिक्षा अंतर्गत विश्व दिव्यांगता दिवस समारोह 2019 को लेकर एक कार्यक्रम कला भवन में आयोजित की गयी. कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी राघवेंद्र प्रताप सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया.

  • बक्सर में दोहरायी गयी तेलंगाना की घटना, युवती से रेप के बाद गोली मार कर हत्या, शव को जलाया

    बक्सर : जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में तेलंगाना की घटना दोहरायी गयी है. एक युवती से रेप के बाद गोली मार कर हत्या कर दी गयी. इसके बाद साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को जलाने की कोशिश की गयी.

  • बक्सर सेंट्रल जेल की सुरक्षा में चूक, अपराधियों ने सुरक्षाकर्मियों पर चलायी गोली, होमगार्ड घायल

    बक्सर : बक्सर का सेंट्रल जेल एक बार फिर अपराधियों के निशाने पर आ गया है. अपराधियों ने बुधवार की सुबह सेंट्रल जेल के द्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मी को गोली मार दी. घायल सुरक्षाकर्मी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उसे बनारस रेफर कर दिया. घायल सुरक्षाकर्मी राजपुर थाने के सरेजा गांव का निवासी मनु सिंह बताया जाता है.

  • बिहार : बक्सर में विदेशी शराब के साथ दो सगी बहनें गिरफ्तार

    बक्सर : जीआरपी थाने की पुलिस ने बिहार के बक्सर स्टेशन पर विशेष चेकिंग अभियान चलाकर दो सगी बहनों को 38 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. दोनों गिरफ्तार महिला आरा की रहने वाली पूजा देवी और सोनी देवी बतायी जाती है. जीआरपी थानाध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार की देर शाम वरीय अधिकारियों के निर्देश पर स्टेशन परिसर में एक विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया. जहां जवानों ने स्टेशन पर संदिग्ध लोगों की जांच की. इसी बीच पुलिस की नजर दो महिलाओं पर पड़ी. पुलिस ने दोनों को रोककर तलाशी ली गयी तो पूजा के पास से 20 बोतल विदेशी शराब और सोनी के पास से 18 बोतल शराब बरामद हुआ.

  • पत्नी ने अपने दो प्रेमियों संग मिल रची पति की हत्या की साजिश, इस हालत में मिला शव

    बक्सर : बिहार के बक्सर में पत्नी ने अपने दो प्रेमियों के साथ मिलकर पति की हत्या की वारदात को अंजाम दिया. घटना औद्योगिक थाना क्षेत्र के अहिरौली बांध के बधार की बतायी जाती है, जहां सोमवार की सुबह बधार में एक युवक की गला रेता हुआ शव बरामद किया गया. पुलिस ने घटनास्थल से चाकू