• बक्सर : गैंगरेप की पुष्टि नहीं, युवती को अपनों ने ही मारा

    पटना : बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में दो दिसंबर को मिली एक महिला की अधजली लाश की पोस्टमार्टम की रिपोर्ट आ गयी है. इसमें कहीं से गैंगरेप या रेप की बात की पुष्टि नहीं होती है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ ही एफएसएल की शुरुआती स्तर की रिपोर्ट भी प्राप्त हो गयी है.

  • बक्सर और चौसा के बीच चटकी पटरी, टला हादसा

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर गुरुवार की शाम को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अचानक बक्सर-चौसा स्टेशन के बीच डाउन लाइन की पटरी टूट गयी. इसी बीच ट्रैकमैन ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी.

  • बचपन से ही नैतिक शिक्षा व संस्कार डालने की जरूरत

    बक्सर : इटाढ़ी थाना के कुकुढ़ा गांव के बधार में एक युवती को जलाकर मार दिये जाने की घटना को लेकर लोगों में गुस्सा है. घटना के विरोध में लोग सड़कों पर उतरकर आक्रोश प्रकट कर रहे हैं.आये दिन युवतियों के साथ हो रहा अन्याय के खिलाफ लोगों ने मिलीजुली प्रतिक्रिया व्यक्त की है. अधिकांश लोगों का कहना है कि समाज में नैतिकता में हो रही गिरावट के कारण इस तरह की घटनाएं घट रही है.

  • पब्लिक करे प्रशासन का सहयोग : डीआइजी

    बक्सर : बुधवार को डीआइजी राकेश राठी, एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा समेत जिले के कई अधिकारियों ने इटाढ़ी थाना क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के साथ बैठक की, जहां डीआइजी ने सभी लोगों से सहयोग करने को कहा. डीआइजी राकेश राठी ने कहा कि पब्लिक अगर प्रशासन का सहयोग करती है तो युवती का मामला पूरी तरह से खुलासा कर लिया जायेगा. पुलिस से अधिक पब्लिक का जितना सूत्र है. अगर जनप्रतिनिधि इस मामले में सहयोग करेंगे तो शायद यह मामला उजागर हो जायेगा.

  • पोस्टमार्टम रिपोर्ट : गोली मारी गयी, बाद में जलाया

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकुढ़ा गांव के बधार में मिली अधजली युवती के शव को लेकर कई खुलासे सामने आये हैं. पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार यह खुलासा तो हो गया कि युवती को पहले गोली मारकर हत्या की गयी है.

  • बक्सर और चौसा के बीच चटकी पटरी, टला हादसा

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर गुरुवार की शाम को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अचानक बक्सर-चौसा स्टेशन के बीच डाउन लाइन की पटरी टूट गयी. इसी बीच ट्रैकमैन ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया. इसके बाद डाउन लाइन का परिचालन करीब एक घंटे तक बाधित रहा. इसके बाद पटरियों की मरम्मत कराने के बाद परिचालन सुचारू रूप से बहाल हो सका. वहीं फरक्का एक्सप्रेस को कमरपुर हॉल्ट के समीप खड़ा किया गया.

  • शराब तस्करों को पकड़ने के दौरान जीप ब्रेकर से टकरायी, एएसआइ की मौत

    बक्सर/नावानगर : नावानगर थाना क्षेत्र के भटवलिया मोड़ के समीप शराब तस्करों को पकड़ने के दौरान पुलिस की गश्ती जीप अनियंत्रित होकर ब्रेकर से टकरा गयी, जिसमें एक एएसआइ की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही पूरे पुलिस महकमें में हड़कंप मच गया. मृतक मधेपुरा जिले का रहने वाला अजय कुमार बताया जाता है.

  • 10 हजार के मुचलके पर रिहा हुए दोनों एएसआइ

    बक्सर, कोर्ट : तीन दिन पूर्व जेल भेजे गये दोनों एएसआइ की जमानत याचिका को गुरुवार को स्वीकृत कर दिया गया लेकिन इसके लिए आरोपितों को घंटों मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में खड़ा रहना पड़ा. इसके पूर्व बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने जमानत याचिका को संचालित करते हुए न्यायालय से प्रार्थना किया कि दोनों अभियुक्तों ने जान-बूझकर कोर्ट से अनुपस्थित नहीं हुए थे. ऐसे में उनकी जमानत याचिका को स्वीकृत किया जाये.

  • समय-समय पर मृदा की जांच जरूरी

    डुमरांव : वीर कुंवर सिंह कृषि कॉलेज में गुरुवार को विश्व मृदा दिवस का आयोजन किया गया. इस अवसर पर मृदा विज्ञान विभाग के सहायक प्राध्यापक डॉ वीरेंद्र सिंह के नेतृत्व में निबंध एवं प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. मृदाक्षरण एवं प्रबंधन विषय पर आयोजित निबंध प्रतियोगिता में कुल 15 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

  • बढ़ते अपराध के खिलाफ आक्रोश रैली निकाल कर की नारेबाजी

    डुमरांव : देश में आये दिन हो रहे बलात्कार, आपराधिक घटनाओं समेत बक्सर जिला के इटाढ़ी प्रखंड के कुकुढ़ा गांव में घटित घटना के विरोध में बुधवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता सड़कों पर उतर आये. कार्यकर्ताओं ने आरोपितों की गिरफ्तारी करने व उन्हें कठोर सजा देने की मांग को लेकर एक आक्रोश रैली निकाली.

  • कुकुढ़ा की घटना के विरोध में कैंडल मार्च

    बक्सर : कुकुढ़ा और हैदराबाद की घटना के विरोध में एनएसयूआइ के कार्यकर्ताओं ने शहर में देर शाम कैंडल मार्च निकाला. इस दौरान कार्यकर्ता पुलिस प्रशासन के विरोध में नारे लगा रहे थे और अपराधियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की मांग कर रहे थे. कार्यक्रम का नेतृत्व अनुराग राज त्रिवेदी ने की. कैंडल मार्च जिला कांग्रेस कमेटी कार्यालय से निकलकर पीपी रोड, यमुना चौक एवं पुलिस चौकी होते हुए स्टेशन रोड स्थित कवलदह पोखरा पहुंचकर समाप्त हुआ.

  • युवती की हत्या के विरोध में सड़कों पर उतरे लोग

    बक्सर : कुकुढ़ा गांव में युवती के हत्याकांड के विरोध में जिले में पूरे दिन आंदोलन होता रहा. कई संगठनों ने अलग-अलग तरीके से विरोध जताया. युवा राजद बक्सर ने अांबेडकर चौक पर नीतीश कुमार का पुतला फूंका और पुलिस प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की. इससे पूर्व राजद कार्यकर्ताओं ने बाजार समिति रोड पर विरोध मार्च निकाला. पुतला दहन के बाद राजद कार्यकर्ताओं ने एक आम सभा का आयोजन भी किया. जिसका नेतृत्व युवा राजद जिलाध्यक्ष धर्मेंद्र सिंह उर्फ बबलू यादव ने की.

  • डुमरांव में जल्द बनेगा खेलो इंडिया स्टेडियम

    डुमरांव : डुमरांव के खेल प्रतिभाओं के निखार के लिए सरकार ने खेलों इंडिया योजना के तहत आधुनिक स्टेडियम निर्माण कराने की स्वीकृति प्रदान की है. इसके साथ ही भारत रत्न उस्ताद बिस्मिल्लाह खां संगीत विश्वविद्यालय और पिछड़ा वर्ग कल्याण छात्रावास का भी निर्माण होगा. जिला प्रशासन इन योजनाओं पर डीपीआर तैयार करेगा.

  • एचआइवी एड्स को हराना है, जन-जन को जगाना है

    बक्सर : जननायक कर्पूरी ठाकुर विधि महाविद्यालय के प्रांगण में एनएसएस इकाई के नियमित गतिविधि के तहत एड्स दिवस पर विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया. गोष्ठी का उद्घाटन महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ कृष्ण अली अल्बर्ट एवं संचालन महाविद्यालय के प्राध्यापक कार्यक्रम पदाधिकारी अखिलेश मंडल ने किया. इस अवसर पर अपने विचार व्यक्त करते हुए प्राचार्य ने बताया कि एड्स छुआछूत की बीमारी नहीं है.

  • बक्सर में बलात्कार और हत्या की शिकार महिला की अबतक नहीं हो सकी पहचान

    पटना/बक्सर : बिहार में बक्सर जिले में एक युवती के साथ संदिग्ध तौर पर बलात्कार तथा उसकी हत्या किये जाने के बाद अबतक उसकी पहचान नहीं हो सकी है. इस बीच बुधवार को फोरेंसिक विशेषज्ञों ने वारदात स्थल का दौरा किया. शाहाबाद प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक राकेश राठी ने बक्सर के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में घटनास्थल का बुधवार को निरीक्षण करने के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा "हमें अभी तक पोस्टमार्टम की रिपोर्ट नहीं मिली है, लेकिन पोस्टमार्टम में शामिल डॉक्टरों से बात की गयी है."

  • बक्सर में महिला की हत्या कर जलाने के मामले में फॉरेन्सिक टीम ने की घटनास्थल की जांच, डीआई बोले...

    बक्सर : बक्सर जिले के के इटाढ़ी के कुकुरहा गांव के खेत में एक महिला का अधा जला हुआ शव मिलने के बाद बुधवार को फॉरेन्सिक साइंस लेबोरेटरी की टीम ने घटनास्थल का दौरा किया. घटना के संबंध में पुलिस अधीक्षक ने कहा था कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि महिला को गोली मारी गयी और फिर शव को जलाया गया. वहीं, युवती से गैंग रेप की आशंका जतायी गयी है. इस संबंध में पुलिस का कहना है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मामले खुलासा हो पायेगा.

  • बक्सर में युवती की हत्या कर शव को जलाया, गैंगरेप की आशंका

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र में एक युवती के सिर में अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी और साक्ष्य को मिटाने के लिए शव को जला दिया. युवती के साथ गैंगरेप होने की भी आशंका जतायी जा रही है.

  • युवती के हत्यारों को पकड़ना पुलिस के लिए चुनौती

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकड़ा गांव के बधार से मिली युवती की अधजली शव कई अनकही सवाल अपने पीछे छोड़ गयी है. युवती की हत्या किसने की. यह जांच का विषय है. युवती के हत्यारों तक पहुंचना पुलिस के लिए चुनौती है. पुलिस हत्यारों तक पहुंच पायेगी यह तो आने वाला समय बतायेगा.

  • स्पीडी ट्रायल से होता है दुष्कर्म के मामलों में निष्पादन, सख्त सजा का है प्रावधान

    बक्सर कोर्ट : हालिया दिनों में दुष्कर्म संबंधित अपराधों पर एक नजर डाली जाये तो होश उड़ा देने वाले आंकड़े नजर आते हैं. एडीजे प्रथम के न्यायालय में लगभग 200 मामले वर्तमान में लंबित हैं जो पूरी तरह से नाबालिगों के साथ छेड़छाड़ या दुष्कर्म संबंधित हैं. इसके अलावा अन्य न्यायालयों में भी कई मामले सुनवाई में लंबित हैं

  • खंगाली जा रहीं गायब महिलाओं की फाइलें

    बक्सर : जिले में अब तक गायब युवतियों के बारे में फाइलों को खंगाला जा रहा है. साथ ही अन्य जिलों से गायब युवती और लड़कियों की जानकारी भी जुटाई जा रही है. पुलिस को लग रहा है कि जिले में अब तक गायब किसी लड़की में से यह युवती का शव है. पुलिस जिले के सभी थानों से अब तक गायब लड़कियों की सूची मांगी है. ताकि युवती की पहचान हो सके. बक्सर पुलिस अन्य जिले के पुलिस से इस मामले को लेकर संपर्क कर रही है. पुलिस सूत्रों की मानें तो जिले में अब तक एक थाना में कम से कम सैकड़ों लड़कियां गायब होने और अपहरण का मामला दर्ज है.

  • भाकपा माले कार्यकर्ताओं ने निकाला आक्रोश मार्च

    बेगूसराय : शहर में भाकपा-माले कार्यकर्ताओं ने तेलंगाना की डॉ प्रियंका रेड्डी से सामूहिक दुष्कर्म एवं जलाकर मार देने के घटना के खिलाफ आक्रोश मार्च निकाला. मंगलवार को माले जिला कार्यालय से माले कार्यकर्ताओं ने नारे लिखे तख्तियां, झंडे, बैनर लेकर नारेबाजी करते मार्च निकाला जो कचहरी रोड होते हुए कैंटीन चौक पहुंचा. मौके पर सभा का आयोजन किया गया.

  • गंगा वाया नदी में स्नान के दौरान डूबने से युवक की मौत

    चमथा : बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा दो पंचायत के वार्ड संख्या सात बड़खूंट में मंगलवार की शाम गंगा वाया नदी में स्नान के दौरान डूबने से एक युवक की मौत हो गयी . मृत युवक की पहचान चमथा दो पंचायत के बड़खूंट निवासी सतेंद्र सिंह के 26 वर्षीय पुत्र श्रवण कुमार के रूप में की गयी है.

  • श्रीजानकी विवाह महोत्सव का हुआ समापन

    बीहट : जिले की सांस्कृतिक नगरी बीहट स्थित विश्वनाथ मंदिर के सिय रनिवास में मंगलवार को चौथ-चौथारी के विधान के साथ ही 88वां पांच दिवसीय श्रीजानकी विवाह महोत्सव धूमधाम व भव्य तरीके से संपन्न हो गया. सिय रनिवास के आंगन में श्री जानकी विवाह महोत्सव के अंतिम दिन मंगलवार को चौथारी का विधान संपन्न कराया गया. विवाह के बाद चौथारी के विधान के लिए परब्रह्म मिथिला के कोहबर में उपस्थित हैं.

  • युवती के हत्यारों को पकड़ना पुलिस के लिए बनी चुनौती

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के कुकड़ा गांव के बधार से मिली युवती की अधजली शव कई अनकही सवाल अपने पीछे छोड़ गयी है. युवती की हत्या किसने की. यह जांच का विषय है. युवती के हत्यारों तक पहुंचना पुलिस के लिए चुनौती है.

  • स्पीडी ट्रायल से होता है दुष्कर्म के मामलों में निष्पादन, सख्त सजा का है प्रावधान

    विष्णुदत्त द्विवेदी, बक्सर कोर्ट : हालिया दिनों में दुष्कर्म संबंधित अपराधों पर एक नजर डाली जाये तो होश उड़ा देने वाले आंकड़े नजर आते हैं. एडीजे प्रथम के न्यायालय में लगभग 200 मामले वर्तमान में लंबित हैं जो पूरी तरह से नाबालिगों के साथ छेड़छाड़ या दुष्कर्म संबंधित हैं. इसके अलावा अन्य न्यायालयों में भी कई मामले सुनवाई में लंबित हैं .अपराधों की प्रकृति एवं पीड़ितों के उम्र पर नजर डालने पर दम तोड़ रहे समाज एवं गिरती मानसिकता का चित्र नजर आता है.

  • पैक्स चुनाव : चौसा में 76 उम्मीदवारों ने िकया नामांकन

    चौसा : प्रखंड कार्यालय के सभागार भवन में पैक्स चुनाव के तहत चल रहे ब्लॉक में नौ पैक्स के लिए होने वाले नामांकन के दूसरे दिन कुल 76 प्रत्याशियों ने गाजे-बाजे व हाथी के साथ पूरे जोश से अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. पैक्स अध्यक्ष के लिए 16 प्रत्याशियों ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया, जिसमें सरेंजा में दुर्गेश सिंह चौहान, डिहरी से रिंकू राय, रामनाथ राय, नमोनरायण राय व मनोज राय, जलीलपुर से प्रभावती देवी व मंगल सिंह, रामपुर से नवीन कुमार राय ने नामांकन पत्र भरा.

  • पेड़ से टकरायी कार आधा दर्जन जख्मी

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के सावां बहार गांव के समीप तेज रफ्तार कार मंगलवार की सुबह पेड़ से टकरा गयी. कार में सवार आधा दर्जन लोग जख्मी हो गये. जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद जख्मियों को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी रेफर कर दिया गया.

  • दो एएसआइ को नहीं मिली बेल, गये जेल

    बक्सर कोर्ट : अभियुक्तों के हाथों में हथकड़ी डाल ले जाने वाले दो एएसआइ को मंगलवार को कोर्ट ने हथकड़ी डाल जेल का रास्ता दिखा दिया. बक्सर न्यायालय में ऐसा पहली बार सुनने व देखने को मिला है जब एक साथ दो एएसआइ जेल भेजे गये .

  • दिव्यांग बच्चों ने गीत-संगीत से सबका मन मोहा

    बक्सर : समावेशी शिक्षा अंतर्गत विश्व दिव्यांगता दिवस समारोह 2019 को लेकर एक कार्यक्रम कला भवन में आयोजित की गयी. कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी राघवेंद्र प्रताप सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया.

  • बक्सर में दोहरायी गयी तेलंगाना की घटना, युवती से रेप के बाद गोली मार कर हत्या, शव को जलाया

    बक्सर : जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र में तेलंगाना की घटना दोहरायी गयी है. एक युवती से रेप के बाद गोली मार कर हत्या कर दी गयी. इसके बाद साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से शव को जलाने की कोशिश की गयी.

  • बक्सर सेंट्रल जेल की सुरक्षा में चूक, अपराधियों ने सुरक्षाकर्मियों पर चलायी गोली, होमगार्ड घायल

    बक्सर : बक्सर का सेंट्रल जेल एक बार फिर अपराधियों के निशाने पर आ गया है. अपराधियों ने बुधवार की सुबह सेंट्रल जेल के द्वार पर तैनात सुरक्षाकर्मी को गोली मार दी. घायल सुरक्षाकर्मी को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उसे बनारस रेफर कर दिया. घायल सुरक्षाकर्मी राजपुर थाने के सरेजा गांव का निवासी मनु सिंह बताया जाता है.

  • बिहार : बक्सर में विदेशी शराब के साथ दो सगी बहनें गिरफ्तार

    बक्सर : जीआरपी थाने की पुलिस ने बिहार के बक्सर स्टेशन पर विशेष चेकिंग अभियान चलाकर दो सगी बहनों को 38 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. दोनों गिरफ्तार महिला आरा की रहने वाली पूजा देवी और सोनी देवी बतायी जाती है. जीआरपी थानाध्यक्ष अवधेश कुमार सिंह ने बताया कि सोमवार की देर शाम वरीय अधिकारियों के निर्देश पर स्टेशन परिसर में एक विशेष चेकिंग अभियान चलाया गया. जहां जवानों ने स्टेशन पर संदिग्ध लोगों की जांच की. इसी बीच पुलिस की नजर दो महिलाओं पर पड़ी. पुलिस ने दोनों को रोककर तलाशी ली गयी तो पूजा के पास से 20 बोतल विदेशी शराब और सोनी के पास से 18 बोतल शराब बरामद हुआ.

  • पत्नी ने अपने दो प्रेमियों संग मिल रची पति की हत्या की साजिश, इस हालत में मिला शव

    बक्सर : बिहार के बक्सर में पत्नी ने अपने दो प्रेमियों के साथ मिलकर पति की हत्या की वारदात को अंजाम दिया. घटना औद्योगिक थाना क्षेत्र के अहिरौली बांध के बधार की बतायी जाती है, जहां सोमवार की सुबह बधार में एक युवक की गला रेता हुआ शव बरामद किया गया. पुलिस ने घटनास्थल से चाकू बरामद किया है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पत्नी समेत पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया.

  • ट्रेनों में रही भीड़, श्रद्धालुओं से पटा शहर

    बक्सर : पंचकोसी के पांचवे दिन लिट्टी चोखा पर बक्सर में आने के लिए ट्रेनों में जगह कम पड़ गयी. ट्रेनों में जगह पाने को मारामारी रही. सुबह से लेकर देर रात ट्रेनों में भीड़ उमड़ी. लटक कर यात्रा कर रहे लोगों को अंदर करने और उतारने में आरपीएफ जीआरपी के पसीने छूटते रहे.वहीं स्टेशन पर भी रात में ही यात्री पंचकोसी के लिए पहुंच गये थे. इसमें ज्यादातर लोगों ने ट्रेन से यात्रा की. सुबह से लेकर देर रात तक ट्रेनों में भीड़ उमड़ती रही. स्लीपर कोच जनरल कोच की तरह भर गये.

  • बक्सर में कुख्यात बोतल महतो की खंगाली जा रही कुंडली

    बक्सर : चार दिन पूर्व आरा में हुई मध्य बिहार ग्रामीण बैंक से करीब 31 लाख रुपये की लूट मामले में गिरफ्तार कुख्यात बोतल महतो की आरा पुलिस बक्सर में कुंडली खंगाल रही है. आरा पुलिस कुख्यात बोतल महतो के बारे में जानकारी लेने के लिए बक्सर पुलिस से सहयोग ले रही है. साथ ही जेल में बंद के दौरान उससे कौन-कौन मिला है. उसकी भी कुंडली खंगाल रही है.

  • तापमान में गिरावट से ठंड बढ़ी, ऊनी कपड़ों की डिमांड

    बक्सर : हर रोज तापमान में गिरावट दर्ज की जा रही है. जिससे ठंड में बढ़ोतरी शुरू हो गयी है. दिन में मौसम तो सामान्य रह रहा है. लेकिन, सुबह और शाम में लोगों को ठंड का अनुभव हो रहा है. रात में सोने वक्त लोग अब कंबल का प्रयोग शुरू कर दिये हैं.

  • प्रयोगशाला के लिए टेक्निशियन नहीं, कैसे छात्र करेंगे प्रैक्टिकल

    डुमरांव : डीके कॉलेज में प्रयोगशाला संचालित करने को लेकर कर्मियों का अभाव है. इसके चलते प्रयोगशाला कॉलेज की शोभा बढ़ा रहा है. दो-तीन पहले अतिथि शिक्षकों की नियुक्ति जूलोजी और बाटनी के लिए हुई है. हालांकि एक दशक से प्रयोगशाला के लिए न तो प्रयोग प्रदर्शक, न प्रयोगशाला टेक्निशियन, न ही प्रयोगशाला वाहक है.

  • राशन वितरण के दौरान नहीं हो पायेगी अब धांधली

    डुमरांव : गुरुवार को प्रखंड स्थित अंचल कार्यालय के सभागार में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के द्वारा पूर्व निर्देशित जागरूकता एवं उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के दौरान प्रखंड के पंचायतों से मुखिया व जनप्रतिनिधि साथ ही जनवितरण प्रणाली के दुकानदार उपस्थित रहे.

  • सोनी गांव में किसान चौपाल आयोजित

    राजपुर : राज्य सरकार के निर्देश के आलोक में किसानों को वैज्ञानिक तरीके से खेती करने और आर्थिक रूप से मजबूत बनाने के लिए प्रखंड के खीरी पंचायत अंतर्गत सोनी गांव में किसान चौपाल लगाया गया. चौपाल की अध्यक्षता किसान मिश्रीलाल गुप्ता ने की. संचालन बीटीएम राजेश कुमार ने किया. समन्वयक धनंजय राय ने किसानों को जीरो टिलेज से गेहूं की खेती करने के तरीकों को जानकारी देते हुए विभिन्न बिंदुओं के बारे में जानकारी दिया.

  • डीलरों को दी गयी पीओएस मशीन की ट्रेनिंग

    इटाढ़ी : प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में गुरुवार को पीओएस मशीन संचालन को लेकर जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं के बीच एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला के दौरान प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायत से जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं ने भाग लिया. कार्यशाला में ट्रेनर गुड्डू कुमार ने पीओएस मशीन के संचालन के बारे में जानकारी देते हुए सभी जनवितरण प्रणाली विक्रेता को राशन वितरण के समय संचालन की सलाह दी गयी.

  • पंचकोस के अंतिम पड़ाव में बक्सर पहुंचे श्रद्धालु, चरित्रवन में लिट्टी-चोखा खाकर पूरी की परिक्रमा

    बक्सर : पांच दिनों पूर्व शुरू हुए पंचकोस परिक्रमा के आखिरी दिन आज श्रद्धालु बक्सर पहुंचे. इस मौके पर समाजसेवी, साहित्यकार, बुद्धिजीवी, शासनिक अधिकारी, जनप्रतिनिधि समेत हजारों की संख्या में श्रद्धालु बक्सर पहुंच कर पहले गंगा स्नान किया और शहर के चरित्रवन में लिट्टी-चोखा खाकर पंचकोस परिक्रमा पूरी की. इस मेले में बिहार के आसपास के विभिन्न जिलों के साथ-साथ उत्तर प्रदेश, मध्यप्रदेश, झारखंड समेत अन्य राज्यों से लोग बक्सर में लिट्टी-चोखा खाने के लिए पहुंचे थे.

  • मुख्य और उपमुख्य पार्षद ने दिया इस्तीफा

    तेघड़ा : नगर पंचायत के मुख्य पार्षद नसीमा खातून और उप मुख्य पार्षद मुकेश सिंह ने इस्तीफा देकर वार्ड पार्षदों को खुल कर जोड़तोड़ करने का मौका दे दिया है.

  • टैंकलॉरी की चपेट में आने से बच्चे की मौत, सड़क जाम

    चेरियाबरियारपुर : बुधवार की दोपहर लगभग ढाई बजे चेरियाबरियारपुर बाजार में एसएच-55 पर सड़क दुर्घटना में एक 10 वर्षीय बालक की मौत हो गयी. जिससे आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क पर जाम कर यातायात को अवरुद्ध कर दिया. जानकारी के अनुसार उक्त दुर्घटना में गढ़पुरा थाना क्षेत्र के कुम्हारसो गांव निवासी चंदन राय के पुत्र पीयूष कुमार की मौत हो गयी है.

  • मोहनिया में दुकान से लूट का सोना व चांदी बरामद

    बक्सर : शहर में एक आभूषण की दुकान में हुई लूट मामले में पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर कैमूर जिले के मोहनिया में छापेमारी कर एक आभूषण की दुकान से 14 किलो चांदी और 16 ग्राम सोना बरामद किया है. पुलिस ने सोना गलाने वाले को भी हिरासत में ले लिया है.

  • गोदाम का ताला तोड़कर चोरों ने उड़ाया 350 बोरा गेहूं का बीज

    डुमरांव : डुमरांव थाना क्षेत्र के खलवाइनार मुख्य पथ के समीप अनुमंडलस्तरीय खाद बीज गोदाम का ताला तोड़ चोरों ने लाखों रुपये के सामान को गायब कर दिया. घटना मंगलवार की रात की बतायी जाती है. बुधवार को जब कर्मचारी खाद के बोरे लाने गोदाम पर पहुंचे तो ताला टूटा देख दंग रह गये. कर्मचारियों ने इसकी सूचना एजेंसी मालिक को दी.

  • ओवरलोडेड बालू लदे ट्रकों का यूपी में प्रवेश जारी

    बक्सर/चौसा : सरकार के लाख कोशिश के बाद भी प्रशासनिक उदासीनता के कारण जिले में बालू लदे ओवरलोडिंग ट्रकों पर अंकुश नहीं लग रहा है, जिससे क्षेत्र में ओवरलोडेड वाहनों का परिचालन जारी है. पुलिस व विभागीय पदाधिकारियों की नाकामी के चलते चौसा यादव मोड़ और रामपुर देवल बार्डर से बालू लदे ओवरलोडेड ट्रकें यूपी में बेधड़क जा रही हैं.

  • चौकीदारों ने किया डीएम कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन

    बक्सर : सेवानिवृत्त दफादार-चौकीदार के आश्रितों को नियमावली बनाकर नियुक्त करने की मांग को लेकर मंगलवार को बिहार राज्य दफादार चौकीदार पंचायत के बैनर तले जिले भर के दफादार चौकीदारों ने सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया. वहीं, अपनी मांगों को लेकर जिला प्रशासन के समक्ष स्टेशन रोड स्थित कवलदह पोखरा परिसर में एक दिवसीय धरना दिया.

  • हर हाल में अपराधियों पर कसनी होगी नकेल : डीजीपी

    बक्सर : हर हाल में अपराधियों पर नकेल कसना होगा. साथ ही हर हाल में क्राइम भी रुकना चाहिए. इसके लिए सभी जवानों को तत्पर होना होगा. गांव वाइज अपराधियों की सूची तैयार करें. जेल से छूटे अपराधियों पर विशेष निगरानी बनाये रखे.

  • तीन साल से अपराध जगत में कदम रखने वाले अपराधियों की कुंडली खंगालेगी बक्सर पुलिस

    बक्सर : बक्सर पुलिस क्राइम कंट्रोल को लेकर बहुत सख्त नजर आ रही है. यही कारण है कि पुलिस क्राइम कंट्रोल करने के लिए तरह-तरह के हथकंडे अपना रही है. जिला में क्राइम कंट्रोल करने के लिए एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने तीन साल से अपराध जगत में कदम रखने वाले अपराधियों की कुंडली खंगालने का आदेश सभी थानेदारों को दिया है.

  • शराब बिकने की सूचना नहीं देने पर थानाध्यक्ष निलंबित

    बक्सर : शराबबंदी को लेकर सरकार और प्रशासन दोनों सख्त है. शराब बिकने की सूचना नहीं देने पर नगर थानाध्यक्ष को महंगा पड़ गया. मद्य निषेद्य के आइजी रत्न संजय सिंह कटिहार ने नगर थानाध्यक्ष राहुल कुमार को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया. अब वे पुलिस लाइन में अपनी सेवा देंगे.

  • मिश्रवलिया श्मशान घाट से 170 बोतल शराब के साथ एक गिरफ्तार

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर मिश्रवलिया श्मशान घाट पर छापेमारी कर 170 बोतल विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार तस्कर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के लालगंज का रहने वाला रोशन कुमार बताया जाता है.

  • शिव नारायण हत्याकांड में सभी अभियुक्त दोषी करार, 26 को सुनाया जायेगा फैसला

    बक्सर, कोर्ट : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रथम ज्योति स्वरूप श्रीवास्तव ने ब्रह्मपुर थाना कांड संख्या 365 सन् 2017 के सभी सात अभियुक्तों को हत्या के मामले में दोषी पाया है. सजा के बिंदु पर आगामी 26 नवंबर को फैसला सुनाया जायेगा. यह मामला काफी महत्वपूर्ण बताया जा रहा है.

  • दहेज हत्या के मामले में दो ने किया सरेंडर

    बक्सर, कोर्ट : ब्रह्मपुर थाना कांड संख्या 107/ सन् 2018 के अभियुक्त आशा देवी एवं मुन्ना साह ने मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में सरेंडर कर दिया, जहां से जमानत की याचिका पर सुनवाई के बाद उन्हें जेल भेज दिया गया. बताते चलें कि थाना के ही गायघाट के रहने वाले जीतन शाह की पुत्री पुष्पा कुमारी की शादी जवही जगदीशपुर में की गयी थी. जहां ससुराल पक्ष के लोगों द्वारा दहेज की मांग की जा रही थी.

  • शराब के नशे में दो लोगों को किया गिरफ्तार

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने गंगा चेक पोस्ट पर अभियान चलाकर एक युवक को शराब के नशे में गिरफ्तार किया. पुलिस ने युवक का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया. गिरफ्तार तस्कर कृष्णाब्रह्म का रहने वाला मुन्ना पाल बताया जाता है. उत्पाद अधीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि मंगलवार की सुबह जांच के दौरान युवक को शराब के नशे में गिरफ्तार किया गया है.मामले की जांच की जा रही है.

  • कंगारू मदर केयर कमजोर नवजातों के लिए संजीवनी

    बक्सर : नवजात को अधिक ठंडी या गर्मी के कारण स्वास्थ्य जटिलताएं बढ़ने का खतरा रहता है. जिसे चिकित्सकीय भाषा में हाइपोथर्मिया कहा जाता है. सही समय पर हाइपोथर्मिया के प्रबंधन नहीं किये जाने पर नवजात की जान भी जा सकती है लेकिन इस गंभीर समस्या का निदान आसानी से घर पर भी किया जा सकता है.

  • मशीनों की हुई खरीदारी, पर कचरे से जैविक खाद बनाने का कार्य पड़ा सुस्त

    डुमरांव : शहर से निकले कूड़े-कचरे से जैविक खाद बनाने की योजना पर नगर पर्षद की चाल सुस्त पड़ गयी है. इस कार्य योजना को धरातल पर लाने के लिए लाखों रुपये खर्च हुआ.

  • 40 परीक्षा केंद्रों पर ली जायेगी बुनियादी साक्षरता महापरीक्षा

    बक्सर : जिला के कुल 40 परीक्षा केंद्रों पर बुनियादी साक्षरता महापरीक्षा की तैयारियां पूरी कर ली गयी है. परीक्षा में कुल दो हजार सात सौ नवसाक्षर शामिल होंगे. यह परीक्षा 24 नवंबर को ली जायेगी. इसे लेकर जन शिक्षा निदेशालय बिहार पटना की ओर दिशा निर्देश जारी किया गया है. जिला कार्यक्रम पदाधिकारी साक्षरता ने परीक्षा को लेकर सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों, सभी केआरपी एवं सभी संबंधित प्रधानाध्यापक को पत्र जारी किया है.

  • मनायी गयी रानी लक्ष्मीबाई की जयंती

    डुमरांव : अभाविप डुमरांव इकाई के कार्यकर्ताओं द्वारा चलाये जा रहे साप्ताहिक कार्यक्रम मिशन साहसी का समापन समारोह मंगलवार को संपन्न हो गया. इस अवसर पर रानी लक्ष्मीबाई की जयंती भी मनायी गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रोफेसर श्याम नारायण राय व मंच संचालन विभाग संयोजक दीपक यादव ने किया.

  • राजपुर में नहीं खुला धान क्रय केंद्र, किसान परेशान

    राजपुर : प्रखंड के 19 पंचायतों के लिए गठित पैक्स समितियों को किसानों के धान को खरीदने के लिए 15 नवंबर को केंद्र खोलने का फरमान जारी किया गया था. सरकारी फरमान के बाद भी किसी भी केंद्र पर धान खरीद से संबंधित सूचना बोर्ड भी नहीं टांगा गया है.

  • दिव्यांगता शिविर में 175 बच्चों की हुई जांच

    बक्सर : समावेशी शिक्षा अंतर्गत प्रखंड संसाधन केंद्र बक्सर में 3 से 18 आयु वर्ग के सभी प्रकार के दिव्यांग बच्चों की जांच शिविर आयोजित किया गया. जांच शिविर में कुल 175 दिव्यांग बच्चों की जांच की गयी.

  • एक सप्ताह के अंदर वाहन खरीदने का दिया निर्देश

    डुमरांव : मंगलवार को प्रखंड कार्यालय स्थित कार्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रमोद कुमार की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना को लेकर समीक्षा बैठक की गयी.

  • 29 नवंबर से मिलेगा पैक्स नामांकन के लिए आवेदन पत्र

    राजपुर : प्राथमिक कृषि साख समिति के द्वारा प्रखंड के सभी 19 पंचायतों में पैक्स चुनाव के लिए अधिसूचना जारी कर दी गयी है. इसके लिए सभी बूथों का निरीक्षण करने के लिए अधिकारियों को नियुक्त कर दिया गया है. साथ ही चुनाव के निष्पक्ष तरीके से कराने के लिए अधिकारियों के द्वारा भी कार्यवाही आरंभ कर दी गयी है.

  • इंटर कॉलेज खेलकूद प्रतियोगिता में मिले 28 पदक

    डुमरांव : वीर कुवंर सिंह कृषि महाविद्यालय के छात्र-छात्राओं ने बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर, भागलपुर वार्षिक इंटर कॉलेज खेलकूद एवं सांस्कृतिक प्रतियोगिता 2019 में भाग लेकर सफलता प्राप्त की है. यह प्रतियोगिता 14 से 16 नवंबर, 2019 को आयोजित की गयी, जिसमें एथलेटिक्स, टेबिल टेनिस, वालीबाल, बैडमिंटन व कबड्डी प्रतियोगिताएं प्रमुख थे.

  • कैंब्रिज सीनियर सेकेंडरी स्कूल आठ विकेटों से विजयी

    बक्सर : जिला क्रिकेट लीग जूनियर डिवीजन में खेले गये मैच में कैंब्रिज सीनियर सेकेंडरी स्कूल की टीम ने युवराज क्रिकेट क्लब को 8 विकेट से पराजित कर अपनी पहली जीत दर्ज की. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए युवराज क्रिकेट क्लब की पूरी टीम मात्र 61 रनों पर ढेर हो गयी.

  • रंगदारी मांगने के विरोध में बंद रहा हसनबाजार

    पीरो : हसनबाजार में व्यवसायियों से मारपीट, दुकानों में तोड़फोड़ और रंगदारी मांगने की घटनाओं से आक्रोशित व्यवसायियों ने सोमवार को हसनबाजार पूरी तरह बंद रखा. बंद का असर ऐसा रहा कि यहां पूरे दिन चाय और पान की दुकानें भी कही खुली नजर नहीं आयी.

  • हसनबाजार में नहीं चलेगी दादागिरी, जनता एकजुट : सुनील

    पीरो : हसनबाजार में अपराधियों की दादागिरी किसी भी सूरत में नहीं चलेगी. यहां के व्यवसायी और आम लोग अपराधियों को सबक सिखाने के लिए एकजुट हैं और मैं हमेशा यहां के आम लोगों के साथ खड़ा हूं. उक्त बातें लोजपा के प्रवक्ता सह तरारी के पूर्व विधायक सुनील पांडेय ने सोमवार को हसनबाजार में आयोजित एक जन सभा को संबोधित करते हुए कहीं.

  • लूट को अंजाम देनेवाले चार अपराधी हथियार के साथ चढ़े पुलिस के हत्थे

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. डुमरांव अनुमंडल में लूटपाट करने वाले चार अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. साथ ही एक बाइक को भी जब्त किया है. पुलिस अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. सभी अपराधियों को पकड़े जाने से अपराध की घटना में कमी आयेगी.

  • लूट को अंजाम देने वाले चार अपराधी हथियार के साथ चढ़े पुलिस के हत्थे

    बक्सर : . बक्सर पुलिस को एक बड़ी कामयाबी मिली है. डुमरांव अनुमंडल में लूटपाट करने वाले चार अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. साथ ही एक बाइक को भी जब्त किया है. पुलिस अन्य अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. सभी अपराधियों को पकड़े जाने से अपराध की घटना में कमी आयेगी. ये उक्त बातें एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने सोमवार को प्रेसवार्ता के दौरान कहीं.

  • कार से 25 कार्टन शराब हुई बरामद

    बक्सर : नगर थाने की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर शहर में छापेमारी कर एक कार से 25 कार्टन विदेशी शराब की बरामदगी की है. साथ ही कार को भी जब्त किया है. वहीं अंधेरे का फायदा उठाकर तस्कर भागने में सफल रहा. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

  • स्कॉर्पियो की चपेट में आने से वृद्ध की मौत

    चौसा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कोचस-बक्सर हाइवे पर चौसा दुर्गा मंदिर के समीप घर से बाजार जा रहे एक वृद्ध को एक स्कॉर्पियो ने धक्का मार दिया, जिससे वृद्ध गंभीर रूप से जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से उसे इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी स्थिति को नाजुक देखते हुए बनारस रेफर कर दिया. जहां रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.

  • जुएं का खेल कराने के आरोप में एक गिरफ्तार

    बक्सर : बक्सर पुलिस को उपलब्धि हाथ लगी है. पुलिस ने शहर में जुआ को संचालित करने वाले एक अरोपित को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर उसके निशानदेही पर छापेमारी कर रही है.

  • फाइलों में त्रुटियों पर एसपी ने लगायी क्सास

    बक्सर : सोमवार की देर शाम कोरानसराय थाने में अचानक एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा पहुंच गये. एसपी के पहुंचने से पुलिसकर्मियों के बीच हड़कंप मच गया. हालांकि एसपी ने थाने में सभी चीजें सही पायी. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा थाने का निरीक्षण करने के बाद फाइलों का एक-एक कर अवलोकन किया और कई पुलिस-पदाधिकारियों को फाइलों में त्रुटियों के बाद जमकर क्लास लगायी.

  • ट्रक ने बाइक सवार मां, बेटे और बेटी को रौंदा, बेटे की मौत

    आरा/कोइलवर : कोइलवर थाना क्षेत्र के आरा-छपरा हाइवे पर इंग्लिशपुर गांव के समीप तेज रफ्तार बालू लदे ट्रक की चपेट में आने से बाइकचालक की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, एक बच्ची व महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. जख्मी को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए पीएचसी कोइलवर लाया गया, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल आरा रेफर कर दिया.

  • दानापुर ने गाजीपुर को हरा फाइनल मुकाबले को जीता

    बक्सर : सदर प्रखंड के नदांव खेल मैदान में सोमवार को फुटबॉल टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में दानापुर ने गाजीपुर को हराकर जीत हासिल कर ली. अंतिम समय में कड़ा मुकाबला के बाद निर्धारित समय के 10 मिनट में दानापुर रेल टीम के खिलाड़ी अजय शर्मा उर्फ मंटू शर्मा ने गाजीपुर इलेवन के गोल पोस्ट में गोल दाग कर अपनी टीम को विजयी बनाया. खेल काफी रोमांचक रहा. खेल का मैदान दर्शकों से खचाखच भरा रहा.

  • 30 नवंबर तक पीडीएस दुकानों के लिए करें आवेदन : एसडीओ

    डुमरांव : डुमरांव शहरी क्षेत्र समेत सिमरी, ब्रह्मपुर और नावानगर प्रखंड में 29 जनवितरण प्रणाली दुकान के लिये आवेदन लेने की कवायद जारी है. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि आगामी 30 नवंबर निर्धारित है. उक्त आशय की जानकारी एसडीओ हरेेंद्र राम ने दी. उन्होंने बताया कि आवेदन के साथ मैट्रिक उत्तीर्ण का प्रमाणपत्र के अलावा आवेदक कंप्यूटर चलाने में सक्षम हो, जिसका प्रमाण-पत्र हो.

  • कटने लगी फसल, पैदावार बेहतर होने की जगी उम्मीद

    डुमरांव : इलाके के विभिन्न क्षेत्रों में किसानों के खेत से तैयार हुए धान की फसल की अब कटनी शुरू हो गयी है. इसको लेकर क्षेत्र के सैकड़ों किसान धान की फसल तैयार होते देख इसकी कटनी करने में जुट गये हैं.

  • बक्सर : सर्किट हाउस में केंद्रीय मंत्री के सामने हंगामा, दो हिरासत में

    बक्सर : सर्किट हाउस में शुक्रवार को केंद्रीय स्वास्थ्य राज्यमंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे पर दुर्व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए सामाजिक कार्यकर्ताओं ने हंगामा किया.

  • बक्सर में बीस रुपये किराये को लेकर रिक्शाचालक को मारी गोली, मौत

    बक्सर : शहर के चीनी मिल मोहल्ले में बीस रुपये किराये को लेकर अपराधियों ने रिक्शा चालक को गोली मार दी. इसमें रिक्शा चालक जख्मी हो गया. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस ने जख्मी रिक्शा चालक को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान रिक्शा चालक की मौत हो गयी. पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर इलाके को सील कर छापेमारी कर रही है. मृत युवक यूपी के बलिया जिले का रहनेवाला सोनू गोंड बताया जाता है.

  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे ने फिर खोया आपा, सामाजिक कार्यकर्ताओं का फाड़ा बैनर

    बक्सर : केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य कल्याण मंत्री सह बक्सर सांसद अश्विनी कुमार चौबे शुक्रवार को एक बार फिर आपा खो बैठे. सर्किट हाउस में मंत्री से मुलाकात करने गये सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ दुव्यर्वहार किये जाने का मामला सामने आया है. इस दौरान मुलाकात करने गये कार्यकर्ताओं के बैनर भी फाड़ दिये गये. घटना के बाद गुस्साये लोगों ने मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने दो सामाजिक कार्यकर्ताओं को हिरासत में ले लिया है.

  • रंगश्री के तत्वावधान में गंगा तट पर हुआ इतिहास सम्मेलन

    बक्सर : इतिहासकार देवेंद्र चौबे ने कहा कि इतिहास को नये सिरे से देखने की जरूरत है. अभी तक जो इतिहास लिखा गया है, वह पढ़े लिखे विद्वानों ने लिखा है. हमारी कोशिश है कि जनता के मन में जो जन समाज का इतिहास है, उसको सामने लाया जाये. उन आंदोलनों और संघर्षों को जनता के नजरिये से देखा जाये, जिसे अब तक मुख्यधारा के इतिहासकार अपनी निगाह से देखते रहे हैं. वे गुरुवार को अहिरौली के गंगा तट पर रंगश्री इतिहास ट्रस्ट के तत्वावधान में आयोजित सातवां सर्जनात्मक इतिहास सम्मेलन में भाग लेने पहुंचे थे.

  • किसी भी देश का भविष्य है युवा पीढ़ी : डीएम

    बक्सर : किसी भी देश का भविष्य युवा होते हैं. आंखों में उम्मीद के सपने नयी उड़ान भरता हुआ मन, कुछ कर दिखाने का दमखम, दुनिया को अपनी मुट्ठी में करने का साहस, नयी-नयी चुनौतियों का सामना करने को तैयार रहना और जो एक बार करने की ठान ले तो लाख मुश्किलें भी उसको बदल न पाये. शायद आज की युवा पीढ़ी को अपनी शक्ति का एहसास नहीं है.

  • अपराधियों ने युवक को मारी गोली, गंभीर

    बक्सरए : नगर थाना क्षेत्र के कलेक्ट्रेट के समीप दो बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दिया. जिसमें युवक बुरी तरह से जख्मी हो गया.

  • देर रात हुई वाहनों की जांच 17 हजार वसूला गया जुर्माना

    बक्सर : नये परिवहन नियम लागू होने और लगातार बढ़ रही आपराधिक घटनाओं को लेकर बक्सर पुलिस पूरी तरह से एक्शन मूड में आ गयी है. बक्सर जिले के विभिन्न थानों की पुलिस ने बुधवार की रात करीब नौ बजे से 12 बजे तक वाहन चेकिंग अभियान चलाया. जिसमें औद्योगिक थाने की पुलिस ने सैकड़ों वाहनों की जांच की. पुलिस ने करीब 17 बिना हेलमेट के वाहन चलाने वालों से करीब 17 हजार रुपये जुर्माना वसूला.

  • डेढ़ सौ लोगों ने गोल्डेन कार्ड के लिए किया आवेदन

    डुमरांव : प्रखंड के कोरानसराय पंचायत के पंचायत सरकार भवन में गुरुवार को प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के द्वारा गोल्डेन कार्ड बनाने को लेकर एक शिविर लगाया गया. शिविर के दौरान सुबह 10 बजे से ही लोगों का आना शुरू हो गया था.

  • बक्सर : इतिहास को नये तरीके से देखने की जरूरत: देवेंद्र

    रंगश्री के तत्वावधान में गंगा तट पर हुआ इतिहास सम्मेलन बक्सर : इतिहासकार देवेंद्र चौबे ने कहा कि इतिहास को नये सिरे से देखने की जरूरत है. अब तक जो इतिहास लिखा गया है, वह पढ़े-लिखे विद्वानों ने लिखा है.

  • बक्सर में मेरा गांव, मेरा इतिहास कार्यक्रम आज

    बक्सर : रंगश्री इतिहास ट्रस्ट का सातवां बक्सर ग्रामीण लेखक इतिहासकार सम्मेलन व रामायण चौबे स्मृति लोक व्याख्यान का आयोजन गुरुवार को अहिरौली के गंगा तट पर किया जायेगा़ इसमें ‘मेरा गांव, मेरा इतिहास’ पर परिचर्चा की जायेगी़ इस मौके पर इतिहास समाचार का लोकार्पण तथा गंगा आरती का भी आयोजन किया जायेगा.

  • शिक्षक हत्याकांड के दो कुख्यात पिस्टल के साथ चढ़े पुलिस के हत्थे

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है. पुलिस पर गोली चलाना और शिक्षक समेत दो लोगों की हत्या करने वाले दो कुख्यात को पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है. दोनों पर करीब आधा-आधा दर्जन मामले दर्ज हैं. ये उक्त बाते एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान कही.

  • मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस पर पथराव करनेवाला एक आरोपित हुआ गिरफ्तार

    बक्सर : दुर्गा पूजा में मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस पर पथराव कर पुलिस का सिर फोड़ने वाले एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार आरोपित शहर के मल्लाह टोली का रहने वाला छठू चौधरी बताया जाता है.

  • ट्रेन से उतरने के दौरान गिरी महिला, गंभीर हालत

    डुमरांव : दानापुर-बक्सर रेलखंड के डुमरांव रेलवे स्टेशन पर बुधवार को ट्रेन से उतरने के दौरान एक महिला यात्री ट्रैक पर जा गिरी. इस दौरान वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. यात्रियों के शोरगुल के बाद पैसेंजर ट्रेन रूकी और जख्मी हालत में महिला को रेलवे ट्रैक से बाहर निकाला गया. महिला दीन दयाल उपाध्याय-पटना पैसेंजर ट्रेन से डुमरांव आ रही थी.

  • शराब के नशे में एक गिरफ्तार

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने शराब के नशे में हंगामा करते हुए एक शराबी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शराबी का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया. गिरफ्तार शराबी डुमरांव का रहने वाला ज्योति प्रकाश पटवा बताया जाता है. उत्पाद अधीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि गंगा चेक पोस्ट पर शराब के नशे में एक युवक को हंगामा करते हुए पकड़ा गया है. युवक यूपी से शराब पीकर पैदल बक्सर आ रहा था. शराबी का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया गया है.

  • शिक्षक हत्याकांड के दो कुख्यात पिस्टल के साथ चढ़े पुलिस के हत्थे

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी उपलब्धि हाथ लगी है. पुलिस पर गोली चलाना और शिक्षक समेत दो लोगों की हत्या करने वाले दो कुख्यात को पिस्टल और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल दोनों से पूछताछ की जा रही है. दोनों पर करीब आधा-आधा दर्जन मामले दर्ज हैं. ये उक्त बाते एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने बुधवार को प्रेसवार्ता के दौरान कही.

  • शराब के नशे में एक गिरफ्तार

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने शराब के नशे में हंगामा करते हुए एक शराबी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शराबी का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया. गिरफ्तार शराबी डुमरांव का रहने वाला ज्योति प्रकाश पटवा बताया जाता है. उत्पाद अधीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि गंगा चेक पोस्ट पर शराब के नशे में एक युवक को हंगामा करते हुए पकड़ा गया है. युवक यूपी से शराब पीकर पैदल बक्सर आ रहा था. शराबी का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया गया है.

  • मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस पर पथराव करने वाला एक आरोपित हुआ गिरफ्तार

    बक्सर : दुर्गा पूजा में मूर्ति विसर्जन के दौरान पुलिस पर पथराव कर पुलिस का सिर फोड़ने वाले एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार आरोपित शहर के मल्लाह टोली का रहने वाला छठू चौधरी बताया जाता है.

  • ट्रेन से उतरने के दौरान गिरी महिला, गंभीर हालत

    डुमरांव : दानापुर-बक्सर रेलखंड के डुमरांव रेलवे स्टेशन पर बुधवार को ट्रेन से उतरने के दौरान एक महिला यात्री ट्रैक पर जा गिरी. इस दौरान वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. यात्रियों के शोरगुल के बाद पैसेंजर ट्रेन रूकी और जख्मी हालत में महिला को रेलवे ट्रैक से बाहर निकाला गया.

  • पटना निवासी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी की जयनगर-उधना एक्सप्रेस से कट कर मौत

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड के रघुनाथपुर स्टेशन पर शुक्रवार को जयनगर-उधना एक्सप्रेस से कट कर पटना निवासी श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी की मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही जिला के प्रशासनिक अधिकारियों में हड़कंप मच गया. वहीं, सूचना मिलते ही ब्रह्मपुर बीडीओ मौके पर पहुंच कर मामले की जांच में जुट गये. इधर, मौके पर पहुंची जीआरपी ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • हादसे से बाल-बाल बची जनशताब्दी एक्सप्रेस

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर गुरुवार की सुबह को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. अचानक दिलदारनगर-भदौरा के बीच उसिया हॉल्ट के समीप डाउन लाइन की पटरी टूट गयी. इसी बीच ट्रैकमैन ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी. सूचना मिलते ही अधिकारियों में हड़कंप मच गया. वहीं जनशताब्दी एक्सप्रेस गुजर रही थी

  • मगध एक्सप्रेस में गूंजी किलकारी, महिला ने बच्चे को दिया जन्म

    बक्सर : इस्लामपुर से चलकर नई दिल्ली को जाने वाली मगध एक्सप्रेस के जेनरल बोगी के बाथरूम में एक महिला ने बच्चे को बक्सर स्टेशन पर जन्म दिया. वहीं इसकी सूचना मिलते ही रेलवे के वरीय अधिकारी डॉक्टर की टीम को लेकर महिला का इलाज किया. उसके बाद महिला का इलाज कर उसे तूफान एक्सप्रेस से आगे के लिए भेज दिया गया. साथ ही मगध एक्सप्रेस को करीब आधा घंटा तक बक्सर में रोका गया.

  • बुढ़ापे में अपनों का दर्द लेकर कचहरी दौड़ रहे हैं मां-बाप

    पंकज कुमार, बक्सर : ‘गम न देखा कोई बुढ़ापा का, मर गये शुक्र है जवानी में’ नोमान फारूक का यह शेर बुढ़ापे के दर्द को बयां कर रहा है. यदि इस दर्द को करीब से देखना है तो आप जिले के अनुमंडल कार्यालय में घूम सकते हैं. वहां आंखों में बेटों के साथ रहने की उम्मीद लिए भटकते हुए बूढ़ों को देख सकते हैं.

  • मां-बेटी पर गोली चलाने वाला आरोपित गिरफ्तार

    बक्सर : इटाढ़ी थाने की पुलिस ने मां-बेटी पर गोली चलाने वाले आरोपित को गिरफ्तार किया है. पुलिस आरोपित से पूछताछ कर अन्य की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार युवक हकीमपुर गांव की रहने वाले किन्नू चौहान बताया जाता है.

  • आपसी विवाद में दो लोगों को पीटा, मामला हुआ दर्ज

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के सोहनीपट्टी मोहल्ले में आपसी विवाद को लेकर दो युवकों का पीटने का मामला प्रकाश में आया है. स्थानीय लोगों की मदद से दोनों जख्मियों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने दोनों का इलाज कर घर भेज दिया. वहीं जख्मी युवक के बयान पर एक नामजद समेत 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है.

  • दो किशोरियों के साथ गैंगरेप

    बक्सर : बक्सर जिले में महिलाओं के साथ बढ़ी आपराधिक घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही है. जिसने एक बार फिर से समाज को शर्मसार कर दिया है. जिले में दो अलग-अलग थाना इलाकों में दो लड़कियों के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आयी है. दोनों वारदातों को पांच बदमाशों ने मिलकर अंजाम दिया है. पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है. घटना के बाद पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. वहीं पुलिस दोनों का मेडिकल के लिए सदर अस्पताल ले गयी, जहां एक किशोरी का इलाज चल रहा है. वहीं एक का मेडिकल कराया गया है.

  • विवाहिता को मारपीट कर घर से निकाला

    बक्सर : सिकरौल थाना क्षेत्र के दुबौली गांव में दहेज के लिए विवाहिता के साथ मारपीट कर घर से निकालने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता ने घटना की सूचना सिकरौल पुलिस को दिया. जहां पुलिस के सहयोग से विवाहिता को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • एटीएम कार्ड का कोड पूछकर उड़ा लिये 50 हजार रुपये

    बक्सर : साइबर अपराधियों ने एक युवक से एटीएम कार्ड का कोड पूछकर उसके खाते से 50 हजार रुपये उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है. वहीं पीड़ित के बयान पर अज्ञात अपराधियों के खिलाफ नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है.

  • दिव्यांग बच्चों के लिए लगाया गया नि:शुल्क जांच शिविर

    केसठ : सर्वशिक्षा अभियान के समावेशी शिक्षा के तहत गुरुवार को प्रखंड संसाधन केंद्र केसठ में दिव्यांग बच्चों के लिए जांच शिविर का आयोजन किया गया. शिविर का नेतृत्व संसाधन शिक्षक नागेंद्र तिवारी ने किया. इस दौरान 3 से 18 वर्ष के सभी प्रकार के दिव्यांग बच्चों को सहाय्य उपकण, शिक्षण सामग्री तथा शल्य क्रिया के लिए बच्चों को चिह्नित किया गया. इस शिविर में केसठ प्रखंड से 24 बच्चों की जांच की गयी.

  • शहर की आबोहवा में जहर घोल रहे जर्जर वाहन

    बक्सर : जिले की हवा में यहां के जर्जर वाहन जहर घोल रहे हैं. यह जहर सांसों से फेफड़ों में पहुंचकर जिंदगियों को लील रहा है. इस जहर को रोकने के लिए सरकार कई कानून भी बना रही है. लेकिन, जिले के मातहतों की लापरवाही और आमलोगों की जागरूकता के अभाव में इस पर पूरी तरह अंकुश लगाना एक चुनौती भरा काम है. इस चुनौती को स्वीकार करने की पहली कड़ी जिले के डीटीओ कार्यालय के अधिकारियों की है. लेकिन दुखद यह है कि जिस पर ज्यादा भरोसा रहता है वही दगाबाज साबित हो जाता है.

  • फाइनेंसकर्मी से हथियार के बल पर 73 हजार की लूट

    बक्सर : मुरार थाना क्षेत्र के चौगाईं डुभकी मार्ग पर पांडेयपुर के समीप हथियार बंद अपराधियों ने भारत फाइनेंस कर्मी से गाड़ी में टक्कर मारकर हथियार के बल पर 73 हजार रुपये लूट लिये.

  • डॉक्टरों से मारपीट की घटना के बाद आइएमए नाराज

    बक्सर : गत दिनों डॉक्टरों के साथ हुई मारपीट की घटना के बाद चिकित्सकों में नाराजगी है. सुरक्षा नहीं मिलने पर चिकित्सकों ने इमरजेंसी सेवा ठप करने की चेतावनी दी है. मंगलवार को इस मसले को लेकर इंडियन मेडिकल एसोसिएशन एवं इंडियन डेंटल एसोसिएशन की संयुक्त आपातकालीन बैठक नगर स्थित रेडक्रॉस सोसाइटी भवन में देर शाम की गयी. बैठक में निर्णय लिया गया कि डॉक्टरों की सुरक्षा को किसी भी स्थिति में नजरअंदाज नहीं किया जा सकता है.

  • छापेमारी : 110 बोतल विदेशी शराब के साथ दो गिरफ्तार

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने बस से 110 बोतल शराब के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर उनकी निशानदेही पर छापेमारी कर रही है.

  • नाली के विवाद को लेकर दो पक्ष भिड़े, प्राथमिकी

    बक्सर : शहर के कोइरपुरवा मोहल्ले में नाली के विवाद को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गये. इसमें एक पक्ष ने मारपीट कर पैसे और घड़ी छीनने का आरोप दूसरे पक्ष पर लगाया है. वहीं एक पक्ष के बयान पर करीब आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है. बताया जाता है कोइरपुरवा मोहल्ले के रहनेवाले प्रिंस इद्रासी का अपने ही पड़ोसी नइम घुरानी समेत कई लोगों से नाली को लेकर कई दिनों से विवाद चल रहा था.

  • डाटा ऑनलाइन करने पर खर्च पांच रुपये, आवंटित सवा रुपये

    बक्सर : शिक्षा विभाग से मिलनेवाले सभी प्रकार की लाभुक आधारित योजनाओं का क्रियान्वयन केंद्रीकृत रूप से एनआइसी द्वारा विकसित साॅफ्टवेयर मेधासॉफ्ट एवं इ-लाभार्थी पोर्टल के माध्यम से किया जाना है. इसको लेकर विद्यालय प्रधानाध्यापकों के समक्ष विकट समस्या कायम हो गयी है. सभी बच्चों की जानकारी के लिए प्रति बच्चे महज 1 रुपये 25 पैसे विभाग से दिये गये हैं.

  • फुटबॉल लीग मैच के दूसरे दिन नंदन 2-1 से विजयी

    डुमरांव : पुराना भोजपुर खेल मैदान में जिला फुटबॉल संघ द्वारा मंगलवार को दूसरे दिन के आयोजित फुटबॉल लीग मैच का उद्घाटन जिला फुटबॉल संघ के चेयरमैन सह संत जॉन सीनियर सेकेंडरी स्कूल के निदेशक डॉ रमेश सिंह ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया. दूसरे दिन मैच डुमरांव व नंदन की टीम के बीच खेला गया.

  • बिहार : बक्सर में शराब तस्कर और पुलिस के बीच भिड़ंत, फायरिंग में एक युवक जख्मी

    बक्सर : बिहार के बक्सर में ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के बलुआ गांव में सोमवार की सुबह शराब तस्कर को गिरफ्तार करने गयी पुलिस और शराब तस्करों के बीच भिड़ंत हो गयी. जहां शराब तस्करों ने पुलिस पर फायरिंग करने लगे. वहीं पुलिस ने जवाब में हवाई फायरिंग की. इसी बीच एक युवक को गोली जा लगी, जिसमें युवक जख्मी हो गया. हालांकि, पुलिस ने एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. युवक के जख्मी होने की सूचना मिलते ही आक्रोशितों ने ब्रह्मपुर में एनएच 84 को पांच घंटे के लिए जाम कर दिया. वहीं जख्मी को इलाज के लिए ब्रह्मपुर पीएचसी में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसकी स्थिति को नाजुक देखते हुए रेफर कर दिया.

  • छठ करने के लिए नार्वे से बक्सर पहुंचे राजीव

    बक्सर : नगर के मठिया मुहल्ला के रहने वाले राजीव शेखर यूरोपीय देश नार्वे की राजधानी ओस्लो में इंजीनियर हैं. वे इस बार अपनी पत्नी डॉ निष्ठा मानव के साथ दो वर्षों के बाद इस छठ पूजा में शामिल हो रहे हैं. राजीव कहते हैं कि अपने देश में सुबह और शाम का नजारा हमें अहलादित करता है और यह तब और आनंदित करता है जब हम नदी के किनारे होते हैं.

  • गुजरात में सोना लूटकांड में बक्सर पहुंची गुजरात पुलिस, तीन धराये

    बक्सर : गुजरात के बड़ौदा में छह माह पहले हुई एक सोने की दुकान से 500 ग्राम सोना लूट मामले में सोमवार को गुजरात पुलिस बक्सर पहुंची, जहां गुजरात पुलिस ने बक्सर पुलिस के सहयोग से शहर के तीन दुकानों में छापेमारी की, जहां पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया. वहीं घटना की सूचना मिलते ही व्यवसायी संघ ने नगर थाना को घेरकर हंगामा करने लगे. हंगामा को देखते हुए नगर थाना की सुरक्षा बढ़ा दी गयी. बताया जाता है कि छह माह पूर्व गुजरात के बड़ौदा में एक सोने की दुकान में पांच सौ ग्राम सोना लूट लिया गया था.

  • दीवाली की रात जिम में घुसे चोरों ने साफ की 30 हजार नकद समेत अन्य सामान

    डुमरांव : नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के स्थानीय गांव में दीवाली की रात चोरों ने नया भोजपुर मुख्य सड़क के एक जिम में धावा बोलकर उसमें रखे गये लैपटॉप, इन्वर्टर, बैटरी, मोबाइल फोन के साथ 30 हजार नकद चोरी कर भागने लगे. इसकी भनक जैसे ही जिम संचालक को मिली वे दौड़ कर ग्रामीणों के सहयोग से एक चोर को पकड़ लिया.

  • पांडेयपुर से 1200 बोतल शराब जब्त

    बक्सर/नावानगर : सिकरौल थाना की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है.

  • राजपुर में 1190 सीसी शराब बरामद

    राजपुर : थाना क्षेत्र के तियरा बाजार से रविवार की देर शाम 1190 बोतल विदेशी शराब को पुलिस ने बरामद कर लिया है. इस संबंध में जानकारी देते हुए राजपुर थाना अध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर ने बताया कि तियरा का रहने वाला धंधेबाज अमित चौहान उर्फ लंगड़ा पिता रामनिवास चौहान एवं लालू साह पिता बद्री साह बहुत दिनों से शराब बेचने का धंधा कर रहे हैं. जिसके बारे में सूचना मिलने पर पुलिस तियरा बाजार सहित आसपास में नजर बनाये हुए थी.

  • शॉर्ट सर्किट से तीन जगहों पर लगी आग

    बक्सर : शहर के तीन विभिन्न जगहों पर शॉर्ट सर्किट से रविवार की शाम आग लग गयी. आग लगने की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की तत्परता से आग पर काबू पा लिया गया, जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. वहीं अगलगी की घटना में करीब हजारों रुपये की संपत्ति जलकर राख हुई है. बताया जाता है कि शहर के पीपी रोड स्थिति शिवलोक दुकान के ऊपर अचानक रविवार की शाम शॉर्ट सर्किट हुआ और एसी में आग लगी गयी.

  • कुश्ती में बेगूसराय की िनर्मला रहीं िवजयी

    डुमरांव : मठिला पश्चिम टोला गोवर्धन पूजा समिति द्वारा सोमवार को कुश्ती प्रतियोगिता आयोजित किया गया, जिसका उद्घाटन बिहार सरकार के परिवहन मंत्री संतोष निराला ने फीता काटकर किया. उन्होंने संबोधन में कहा कि ऐसी कुश्ती प्रतियोगिता से समाज में एकजुटता का संदेश जाता है. वहीं बच्चों व युवाओं में कुश्ती के प्रति जागरूक होते हैं. वहीं प्रतियोगिता शुरू होने से पहले गांव से गाजे-बाजे, ऊंट-घोड़ा व हाथी के साथ बड़े धूमधाम से शोभायात्रा अखाड़ा पर पहुंचा, जिसमें गांव के लोगों ने अपनी सहभागिता दिखायी.

  • झांकी के साथ निकाला गया गोवर्धन पूजा का जुलूस

    केसठ : प्रखंड के स्थानीय गोवर्धन पूजा समिति के तत्वावधान में सोमवार को भव्य झांकी व हाथी, घोड़े,ऊंट और गाजे-बाजे के साथ भव्य जुलूस निकाला गया. बस पड़ाव स्थित गोवर्धन मंदिर में वैदिक मंत्रोच्चार के बाद पूजा-अर्चना की गयी. गोवर्धन पूजन के बाद भव्य जुलूस दोपहर को प्रारंभ हुआ, जो ब्लॉक रोड, मां भवानी मंदिर पथ, नया बाजार से मुख्य मार्ग होते हुए पुराना बाजार पहुंचा.

  • पारंपरिक खेलकूद में दिखायी प्रतिभा

    बक्सर : प्रत्येक वर्ष दीपावली के दिन मुफस्सिल थाना के नदांव गांव में आयोजित किये जाने वाले नारायणी वार्षिक पूजा को धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर कई पारंपरिक खेलों का प्रदर्शन किया गया. मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रिटायर्ड जेसीओ आरबी दुबे ने अपने संबोधन में कहा कि ग्रामीण स्तर पर खेले जाने वाले खेल जिसमें मलयुद्ध, गदका, बाना-बनेठी लुप्त होते जा रहे हैं.

  • ब्रह्मपुर में किशोरी के साथ चार युवकों ने की छेड़खानी

    बक्सर/ब्रह्मपुर : ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के योगिया बाजार में चार युवकों ने एक किशोरी के साथ छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है. वहीं किशोरी की मां के बयान पर चार युवकों के खिलाफ ब्रह्मपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है. बताया जाता है कि रविवार की शाम योगिया गांव की रहने वाली किशोरी योगिया बाजार जा रही थी.

  • यूपी में जाली नोट बदलने वाले बिहार के युवक समेत 3 गिरफ्तार, करीब 4 वर्षों से कर रहे थे धंधा

    बक्सर : बिहार से जाली नोट ले जाकर यूपी में बदलने वाले बक्सर के युवक समेत तीन लोगों को यूपी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने तीनों के साथ से तीन हथियार भी बरामद किया है. साथ ही दो वाहन भी जब्त किया है. फिलहाल पुलिस तीनों से पूछताछ कर रही है. तीनों गिरफ्तार अपराधी बक्सर जिले औद्योगिक थाना क्षेत्र के सारिमपुर गांव के रहने वाले रकीब खां उर्फ आरजू, बलिया जिले के फेफना थाना क्षेत्र के कपूरी नारायनपुर गांव का रहने वाला शेषनाथ यादव और नगरा थाना क्षेत्र के चचया गांव का रहने वाला संजय यादव बताया जाता है.

  • बालू लदे ओवरलोडेड ट्रकों का यूपी में बक्सर से प्रवेश जारी

    बक्सर/चौसा : तमाम दावों के बावजूद सड़क पर ओवरलोडेड वाहनों के परिचालन का दौर जारी है. बालू लदे ओवरलोडेड ट्रकों से वसूली करने का काम लठैत(इलाकाई) करते हैं. चौसा के यादव मोड़ और रामपुर देवल बॉर्डर से ट्रकों को यूपी में पास कराने के नाम पर अच्छी खासी रकम वसूल की जाती है. यही वजह है कि बड़े हाकिमों के तमाम आदेश के बावजूद दिन के उजाले में ओवरलोडेड बालू लदे ट्रक सड़कों पर दौड़ते नजर आते हैं.

  • पिता की मृत्यु के बाद बच्चों को मिली ममता की छांव

    बक्सर, कोर्ट : पिता के ऊपर से साया उठने के साथ मां से भी छीन लिये गये थे बच्चे. तीन वर्ष का कुणाल और आठ माह का कुंदन यह समझने लायक भी नहीं हुए थे कि उनके पिता उन्हें छोड़ कहां चले गये और मां क्यों अलग हो गयी, लेकिन पुलिस पीएलभी एवं समाज के अन्य जिम्मेदार लोग के संयुक्त प्रयास से गुरुवार को 11 माह से अलग जीवन बिता रहे बच्चों को फिर ममता की छांव मिल गया.

  • पुलिस जुए के अड्डे पर चलायेगी विशेष अभियान: एसपी

    बक्सर : दीपावली पर्व को लेकर एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने अपना रुख साफ कर दिया है. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने सभी थानेदारों को सख्त हिदायत दी है कि दीपावली पर्व में जुएं का खेल खेला जायेगा.

  • युवती की अश्लील तस्वीर वायरल करने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

    बक्सर : फेसबुक पर युवती से दोस्ती कर युवती की अश्लील तस्वीर वायरल करना एक युवक को महंगा पड़ गया. पुलिस ने युवती की अश्लील तस्वीर फेसबुक पर वायरल करने वाले युवक को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने युवक से पूछताछ कर उसे जेल भेज दिया.

  • रात आठ बजे से दस बजे तक ही छोड़ सकते हैं पटाखा

    बक्सर : दीपावली, छठ समेत अन्य त्योहारों के अवसर पर वायु व ध्वनि प्रदूषण पर नियंत्रण लगाने के लिए शहर में अब रात आठ बजे से लेकर दस बजे तक ही आप पटाखा छोड़ सकते हैं. यह दिशा निर्देश जिला प्रशासन की ओर से जारी की गयी है. दिन में पटाखा छोड़ने पर पाबंदी लगायी गया है. यह निर्णय सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर जारी किया गया है.

  • सोन नद में 15 नावों को प्रशासन ने िकया जब्त

    कोइलवर : सोन नद में अवैध बालू लदे 15 नावें जब्त की गयी हैं तथा 11 के विरुद्ध कोइलवर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सोन नद में अवैध उत्खनन को लेकर कोइलवर पुलिस व खनन विभाग ने संयुक्त छपेमारी अभियान चलाया. इस दौरान 15 नावों को उत्खनन करते हुए सोन नद से पकड़ जब्त किया गया.

  • जुए के अड्डे पर पुलिस का छापा, एक जुआरी गिरफ्तार

    डुमरांव : नया भोजपुर ओपी पुलिस ने गुरुवार को पुराना भोजपुर में जुए के अड्डे पर छापेमारी कर एक जुआरी को गिरफ्तार किया है. जबकि दर्जनों जुआरी भागने में सफल रहे. घटनास्थल से पुलिस ने ताश के पत्ते सहित नकदी राशि बरामद किया है.

  • छात्रों ने एमवी कॉलेज में दिया धरना

    बक्सर : महर्षि विश्वामित्र महाविद्यालय में एनएसयूआइ छात्र संगठन ने विभिन्न मांगों को लेकर एक दिवसीय धरना दिया. धरना का नेतृत्व एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष अनुराग राज त्रिवेदी ने किया. सभा का संचालन छात्र राजद के जिलाध्यक्ष मोहित यादव ने किया.

  • जाम की समस्या से लोगों को नहीं मिल रही निजात

    डुमरांव : आये दिन लोगों को जाम की समस्या से परेशानियों का सामना करना पड़ता है. प्रखंड के कोरानसराय पंचायत स्थित मुख्य चौक पर आये दिन जाम की समस्या उत्पन्न होती है, जिसके चलते आवागमन करने वालों को जाम की समस्या से जूझना पड़ता है. गुरुवार को दोपहर करीब डेढ़ बजे जाम लगने के चलते बड़े-छोटे वाहनों का कतार लग गया. इस दौरान लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

  • शॉर्ट सर्किट से सब्जी दुकान में लगी आग

    बक्सर : शहर के सब्जी मंडी में बुधवार की देर रात अचानक ट्रासफॉर्मर की चिनगारी से दो सब्जी दुकान में आग लग गयी. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की गाड़ी ने आग पर काबू पाया, लेकिन जब तक आग पर काबू पाया जाता तब तक दोनों सब्जी दुकान जलकर राख हो गयी.

  • मैट्रिक व इंटर के छात्रों को मिलेगा कैरियर गाइडेंस

    बक्सर : मैट्रिक व इंटर के विद्यार्थियों को सरकार अब कैरियर सलाह देगी. जिससे छात्र-छात्राएं अपना कैरियर मैट्रिक एवं इंटर के समय अध्ययन काल में ही निर्धारित कर सकेंगे. इसके साथ ही वे 460 प्रकार के कैरियर की विस्तृत जानकारी प्राप्त कर सकेंगे. अब छात्र-छात्राओं को अपने कैरियर के प्रति चिंतित होने की आवश्यकता नहीं है.

  • डुमरांव शहर के एक ही घर में मिले डेंगू के दो मरीज

    डुमरांव : नगर परिषद क्षेत्र में एक ही घर में डेंगू के दो मरीज मिलने से मुहल्ले में हड़कंप मच गया है. यह दोनों मरीज शहरी क्षेत्र के हैं. जहां नगर पर्षद प्रतिदिन साफ-सफाई और फांगिग चलाने का दावा कर रही है. शहरी क्षेत्र के लंगटू महादेव मंदिर के समीप अपकारी गली निवासी राजकुमार सिंह के 22 वर्षीय पुत्री संगीता कुमारी और 16 वर्षीय सोनी कुमारी डेंगू से प्रभावित हैं. हालांकि इनका इलाज मोतीलाल नेहरू मंडलीय चिकित्सालय प्रयागराज में चल रहा है.

  • गोलीबारी मामले में दोनों पक्षों से चौदह गिरफ्तार

    बक्सर : शहर के कोइरपुरवा मोहल्ले में हुई गोलीबारी के दौरान एक युवक की हत्या के मामले में पुलिस ने कार्रवाई की है. पुलिस ने गोलीबारी मामले में दोनों पक्षों से करीब 14 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पांच राइफल, एक बंदूक, एक पिस्टल, 86 कारतूस और 8 खोखों की भी बरामदगी की है. सभी के लाइसेंसों की जांच की जा रही है.

  • कार्रवाई : पुलिस सभी हथियारों का लाइसेंस करेगी रद्द

    पुलिस ने दोनों के घर से कुल सात हथियार बरामद किया है. जिसमें दो हथियारों का लाइसेंस का सत्यान किया जा चुका है. जिसमें एक हथियार तारा सिंह के नाम पर है तो दूसरा ऋषिदेव राय (सारंधर राय) के नाम पर है. बाकी बचे हथियारों का पुलिस सत्यान करा रही है. वहीं पुलिस ने एक अवैध पिस्टल भी बरामद किया है.

  • एकरौरा से 34 कार्टन विदेशी शराब बरामद

    बक्सर/नावानगर : सिकरौल थाने की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एकरौरा गांव से 34 कार्टन विदेशी शराब की बरामदगी की है. वहीं तस्कर भागने में सफल रहा. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. सिकरौल थाना प्रभारी ने बताया कि मंगलवार की रात गुप्त सूचना मिली कि एकरौरा गांव के रहने वाले रामाश्रय महतो शराब की तस्करी कर रहा है.

  • अवैध शराब पर चला बुलडोजर

    बक्सर : मजिस्ट्रेट कृष्णा कन्हैया प्रसाद और कृष्णाब्रह्म थानाध्यक्ष मनोकामना प्रसाद की उपस्थिति में बुधवार को कृष्णाब्रह्म थाना परिसर में जब्त शराब पर प्रशासन का बुलडोजर चला. लगभग एक लाख की जब्त शराब को बुलडोजर से नष्ट किया गया. नष्ट हुए शराब को शराबबंदी कानून लागू होने के बाद कृष्णाब्रह्म थाना की पुलिस ने विभिन्न इलाकों से जब्त किया गया था. शराब की वीडियोग्राफी करायी गयी. जिसकी सीडी डीएम राघवेंद्र सिंह को सौंपी जायेगी.

  • हड़ताल से बैंकों में बाधित रहा कामकाज

    बक्सर : एआइबीइए और बीइएफआइ के आह्वान पर जिले के सभी बैंक एवं एटीएम मंगलवार को बंद रहे. जिसके कारण बैंकिंग का कार्य पूरी तरह प्रभावित रहा. हड़ताल की वजह से बैंकों में कोई कार्य नहीं हुआ. जिसके कारण बैंक आने वाले लोगों को किसी भी तरह की बैंकिंग सुविधा नहीं प्राप्त हो सकी. लिहाजा आम लोग बैंकिंग लेन-देन नहीं कर सके. बैंकों में पूरी तरह मायूसी छायी रही.

  • मुफस्सिल थाने में अचानक पहुंचे एसपी, मचा हड़कंप

    बक्सर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय की राह पर बक्सर एसपी भी चलने लगे हैं. जिस तरह डीजीपी किस जिले में पहुंच जायेंगे. इसकी भनक किसी को नहीं होती है. उसी तरह बक्सर एसपी भी उनकी राह पर चलने लगे हैं. वे कब किस थाने में पहुंच जायेंगे. इसकी सूचना किसी को नहीं रहती है. सोमवार की देर शाम मुफस्सिल थाने में अचानक एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा पहुंचे गये. एसपी के पहुंचने से पुलिसकर्मियों के बीच हड़कंप मच गया.

  • पटाखा दुकानदारों को लाइसेंस जरूरी

    बक्सर : दीपावली व छठ के पर्व पर शहर समेत अनुमंडल के बाजारों में पटाखा लगाने वाले दुकानदारों को लाइसेंस लेना जरूरी है. यदि बिना लाइसेंस के पटाखा दुकानदार पकड़े गये तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. सदर एसडीओ केके उपाध्याय ने बताया कि शहर में और अलग-अलग बाजारों में चौक-चौराहों पर अस्थायी पटाखा की दुकानें लग रही है. कई अस्थायी पटाखा दुकानदारों ने अब तक लाइसेंस के लिए न तो आवेदन किया है और ना ही लाइसेंस लिया है.

  • चौगाईं-केसठ पथ में उभरे गड्ढे

    डुमरांव : क्षेत्र के चौगाईं प्रखंड से होकर केसठ प्रखंड की ओर जाने वाली सड़क पर जगह-जगह गड्ढे उभर आये हैं. जिसके कारण प्रतिदिन इस सड़क से जुड़े सैकड़ों ग्रामीणों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. सड़क पर उभरे गड्ढे के चलते वाहन चालकों को भी वाहन चलाते वक्त गिरने का भय सताता रहता है.

  • बेहतर काम करने वाले दो बीएलओ पुरस्कृत

    डुमरांव : ब्रम्हपुर विधानसभा क्षेत्र में मतदाता सूची सत्यापन में बेहतर काम करने वाले सिमरी के दो बीएलओ को प्रशासन ने पुरस्कृत किया. ब्रह्मपुर में बैठक के दौरान जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने इसकी घोषणा करते हुए बधाई दी थी.

  • परिवार नियोजन के लिए जागरूक करेंगी आशा

    डुमरांव : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के सभागार में आशा फैसिलेटर एवं आशा का उन्मुखीकरण परिवार नियोजन साधनों के इस्तेमाल को लेकर जागरूकता का प्रशिक्षण देकर इसकी शुरुआत की गयी. इसकी अध्यक्षता डॉ आरबी प्रसाद ने की. राज्य स्वास्थ्य समिति पटना के निर्देश पर कहा गया है कि छठ एवं दीपावली पर्व पर प्रवासियों का आगमन घर होता है.

  • बिहार : बक्सर में भूमि विवाद को लेकर दिनदहाड़े चली कई राउंड गोलियां, एक की मौत, दो घायल

    बक्सर : बिहार के बक्सर में नगर थाना से महज 100 गज की दूरी पर स्थित कोइरपुरवा मुहल्ला मंगलवार की सुबह गोलियों तड़तड़ाहट से दहल उठा. भूमि विवाद को लेकर दो पक्षो में जमकर गोलीबारी हुई. घटना दिन के सवा दस बजे हुई. जिसमें तीन लोगों को गोली लगी. तीनों घायलों को निजी अस्पतालों में भर्ती कराया गया , जंहा इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गयी. तकरीबन एक घंटा गोलीबारी दोनों तरफ से होती रही. जिसे लेकर इलाके में दहशत का माहौल कायम हो गया. मगर पुलिस मौके पर घटना की जानकारी मिलने के करीब एक घंटे बाद पहुंची.

  • 48 कार्टन शराब जब्त, दो धराये

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने वाहन चेकिंग के दौरान मैजिक के तहखाने से करीब 48 कार्टन शराब की बरामदगी की गयी है. साथ ही दो तस्करों को गिरफ्तार किया है. वही एक तस्कर भागने में सफर रहा. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर उनके निशानदेही पर छापेमारी कर रही है.

  • दो लाख रुपय‍े की रंगदारी मांगने वाले दो अपराधियों को किया गिरफ्तार

    बक्सर : हैलो! मैं भागलपुर से बाघ बोल रहा हूं. मुझे चार राज्यों की पुलिस और लोग जानते हैं. मुझे दो लाख रुपये रंगदारी दो नहीं तो जान से मार दूंगा. साथ ही तुम्हारे पूरे परिवार को भी मार दूंगा. दो गिरफ्तार अपराधियों ने दो आभूषण कारोबारी से रंगदारी की मांग के दौरान कही थी. अभी दोनों की कुंडली खंगाली जा रही है. ये उक्त बातें एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने प्रेसवार्ता के दौरान बताया.

  • जुए के अड्डे पर पुलिस का छापा, तीन गिरफ्तार

    बक्सर : नगर थाना पुलिस ने शहर के कोइपुरवा में जुए के अड्डे पर रविवार की रात में छापेमारी की. इस दौरान तीन जुआरी को गिरफ्तार किया गया. गिरफ्तार जुआरी के पास से जुए में प्रयोग की जाने वाली कागज और नकद रुपये की बरामदगी हुई है. वहीं कई जुआरी पुलिस को देखते ही भागने में सफल रहे.

  • सांथ से गोपपुर गांव जाने वाली सड़क का होगा मरम्मतीकरण

    इटाढ़ी : सोमवार को प्रखंड के साथ रजवाहा स्थित सांथ-गोपपुर सड़क मरम्मती कार्य का शिलान्यास परिवहन मंत्री संतोष कुमार निराला ने फीता काटकर किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता जदयू प्रखंड अध्यक्ष विजय कुशवाहा ने की. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मंत्री ने कहा कि बहुत दिन से इस सड़क से जुड़े लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. जिसको लेकर हमने सांथ गांव से गोपपुर गांव तक नहर के किनारे जाने वाली सड़क को चकाचक करने के लिए मन में ठान लिया था, आज वह समय पूरा हो रहा है.

  • सूद और हर्जाने के साथ पैसा वापस करें सहारा इंडिया

    बक्सर : जिला उपभोक्ता फोरम ने विपक्षी सहारा इंडिया की सेवा में त्रुटि पाया है. मामला परिवाद पत्र संख्या 35/2018 से संबंधित है. इटाढ़ी थाना के हकीमपुर गांव के रहने वाले वृद्ध दंपत्ति राधा कृष्ण राय एवं देवमुनि देवी ने विपक्षी के शाखा में 1 लाख 40 हजार रुपये जमा किये थे, लेकिन मैच्योरिटी के बाद विपक्षी पैसा देने से इंकार कर दिया था. जिसके बाद परिवादी ने जिला उपभोक्ता फोरम में परिवाद पत्र दाखिल कर न्याय की गुहार लगायी थी.

  • प्रवासी लाभार्थियों को परिवार नियोजन की मिलेगी जानकारी

    बक्सर : त्योहारों की शुरुआत होते ही राज्य के बाहर रहकर रोजगार करने वाले प्रवासी लोग वापस अपने घर लौटने लगे हैं. परिवार नियोजन के लिहाज से यह समय अत्यधिक महत्वपूर्ण होने वाला है. इस दिशा में स्वास्थ्य विभाग ने इस अवधि के दौरान अधिक से अधिक प्रवासी लोगों को परिवार नियोजन पर जानकारी देने एवं साधनों के इस्तेमाल को सुनिश्चित करने के लिए अभियान चलाने का फैसला लिया है.

  • इको फ्रेंडली पटाकों से मनाये दीपावली: मंत्री

    चौसा : भारतीय संस्कृति में वैसे सभी त्योहारों का अपना महत्व है, दीपावली का त्योहार भारत के कौने-कौने में सबसे ज्यादा हर्षोल्लास से मनाया जाता है. यह रौशनी व प्रकाश का पर्व है. इस त्योहार का सभी को इंतजार रहता है. इस त्योहार पर लोग एक-दूसरे को मिठाइयां, गिफ्ट आदि सामान देते हैं.

  • बढ़ रही ऑनलाइन शॉपिंग ने बदला बाजार का मिजाज

    बक्सर : दीपावली और धनतेरस को लेकर बाजार की तैयारी शुरू हो गयी है. कपड़ा, सोना और बर्तन दुकानदारों ने ग्राहकों की डिमांड के अनुसार दुकानों को तैयार कर रखा है, लेकिन, विगत दिनों बाढ़, सुखाढ़ और पूर्व से चली आ रही मंदी ने बाजार को चौपट कर रखा है. यह कहना बाजार के व्यवसायियों का है. इतना ही नहीं दुकानदार यह भी मानते हैं कि ऑनलाइन मार्केट ने ऑफलाइन मार्केट को तोड़ने की लगातार साजिश रच रहा है.

  • दो लाख रुपये की निकासी करने वाला ठग गिरफ्तार

    बक्सर : धनसोई थाना की पुलिस ने फर्जी तरीके से दो लाख रुपये निकासी करने वाले एक ठग को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार ठग कर्मा गांव का रहने वाला दिनेश सिंह बताया जाता है.

  • 45 बोतल विदेशी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने गंगा चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान एक तस्कर को 45 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार तस्कर इटाढ़ी थाना क्षेत्र के चिलबिला गांव का रहने वाला गुड्डु कुमार सिंह बताया जाता है. बताया जाता है कि गुरुवार की दोपहर उत्पाद विभाग की पुलिस गंगा चेक पोस्ट के समीप वाहन जांच अभियान चला रही थी.

  • मछुआरों ने किया बक्सर-चौसा मार्ग को घंटों जाम, की नारेबाजी

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जरिगांवा गांव में ठोरा नदी को जाल से बांध देने को लेकर कई गांवों के मछुआरों ने बुधवार की दोपहर बक्सर-चौसा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. मछुआरों ने जमकर जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. घटना की सूचना मिलते ही सदर सीओ सत्येंद्र कुमार सिंह और नगर थानाध्यक्ष राहुल कुमार मौके पर पहुंचकर मछुआरों को समझाने में जुट गये.

  • राजपुर कला पंचायत में बिना काम कराये हुए डकार गये सवा 10 लाख

    बक्सर : मनरेगा के तहत सिमरी प्रखंड के राजपुर कला पंचायत में बिना काम कराये हुए ही कुल 10 लाख 14 हजार 453 रुपये हड़प लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में दोषी पाये गये पदाधिकारियों समेत मुखिया से रुपये की वसूली करने का आदेश जिलाधिकारी ने जारी किया है. राजपुर कला पंचायत अंतर्गत कुल आठ योजनाओं के लिए राशि आवंटित की गयी थी, जिसमें बड़े पैमाने पर हेरफेर कर राशि गबन कर लिया गया है.

  • राजकीय कन्या मध्य विद्यालय के एचएम से अधिक निकासी को लेकर शोकॉज

    बक्सर : राजकीय डीके कन्या मध्य विद्यालय में वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आया है. विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा अनियमितता बरतते हुए मनमानी ढंग से निर्धारित राशि से चार गुना अधिक राशि खर्च किया गया है.

  • एटीएम कार्ड चोरी कर निकाल ली चार हजार की राशि

    डुमरांव : एटीएम कार्ड चोरी कर अपराधियों ने एक खाताधारक के खाते से चार की राशि निकासी कर ली गयी. राशि निकलने के बाद जब ग्राहक के मोबाइल पर मैसेज आया तो वह हक्का-बक्का हो गया और इस मामले में शाखा प्रबंधक व डुमरांव थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मामले को दर्ज कर जांच में जुट गयी है.

  • एडमिट कार्ड को लेकर उमड़ी भीड़

    बक्सर : स्नातक पार्ट टू की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को लेकर सभी कॉलेजों में पूरे दिन भीड़ लगी रही. वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित कॉलेजों में 18 अक्तूबर से परीक्षा आयोजित की जायेगी. इसको लेकर एडमिट कार्ड का वितरण सभी कॉलेजों में किया गया. एडमिट कार्ड के लिए पूरे दिन कॉलेजों में काफी भीड़ लगी रही.

  • एमवी कॉलेज में शिक्षकों के साथ मारपीट व छेड़खानी

    बक्सर : जिला मुख्यालय स्थित एमवी कॉलेज में बुधवार को स्नातक पार्ट वन में दाखिला को ले अंतिम तिथि को लेकर उमड़ी छात्रों की भीड़ के दौरान एक महिला शिक्षिका के साथ छेड़खानी व मारपीट किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. वहीं कुछ शिक्षकों के साथ भी दुर्व्यवहार किये जाने की घटना सामने आया है.

  • दो बच्चों और ससुराल की जिम्मेदारी निभाते हुए अमृता बनी लेबर इनफोर्समेंट ऑफिसर

    बक्सर : ''''अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजै'''' के सपने को पूरा कर दिखाया है बक्सर की बेटी अमृता कुमारी ने. दस साल की बेटी और पांच साल के बेटे की मां व प्रसिद्ध कथावाचक डॉ रामनाथ ओझा की बहू ने बीपीएससी की 63वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के घोषित परिणाम में 323वां रैंक लाकर बक्सर का नाम रोशन किया है. इनका चयन लेबर इनफोर्समेंट ऑफिसर के पद पर हुआ है. अमृता ने यह मुकाम अपने पूरे परिवार की जिम्मेदारी निभाते हुए हासिल किया है.

  • प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने का लिया गया संकल्प

    शेखपुरा : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती को लेकर लगातार आयोजित संकल्प यात्रा व पदयात्रा कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा रविवार को जिले के चेवाड़ा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने चेबाड़ा बाजार में पदयात्रा करते हुए लोगों को गांधी जी के बताये मार्ग पर चलने की अपील की.

  • अपराधियों ने राजमिस्त्री को चाकू से गोदा

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महदह गांव के समीप दो बाइक सवार अपराधियों ने एक राजमिस्त्री को चाकू से गोद दिया, जिसमें राजमिस्त्री बुरी तरह से जख्मी हो गया. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भागने में सफल रहे.

  • चौसा सीवीसी नहर में चुन्नी गांव के पास मुफस्सिल पुलिस को मिला फेंका गया शव

    चौसा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चुन्नी गांव के पास सोन नहर के चौसा सीवीसी कैनाल की झाड़ी में एक युवती का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. शव की पहचान नहीं हो पायी है, जिसे लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गरम रहा. मुफस्सिल थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि रविवार की सुबह चुन्नी के चौकीदार ने सूचना दिया कि चुन्नी गांव के समीप नहर के झाड़ी में एक युवती की लाश फेंकी गयी है.

  • आभूषण की दुकान में लूट करनेवाला हुआ गिरफ्तार

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने शहर में दिनदहाड़े आभूषण की दुकान में लूट करने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही उसके निशानदेही पर छापेमारी भी कर रही है. गिरफ्तार अपराधी शहर के अमला टोली का रहने वाला धर्मेंद्र वर्मा बताया जाता है.

  • शरद पूर्णिमा पर लगायी डुबकी, सुनी कथा

    बक्सर : शरद पूर्णिमा पर रविवार को नगर के विभिन्न गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर पूजा अर्चना की. गंगा स्नान के लिए रामरेखा घाट पर श्रद्धालुओं की सबसे ज्यादा भीड़ जुटी हुई थी. इसके अलावा गोला घाट, सती घाट, नाथ बाबा घाट, सिद्धनाथ घाट, सुमेश्वर स्थान घाट समेत अन्य घाटों पर भी श्रद्धालुओं की काफी भीड़ गंगा स्नान के लिए उमड़ी हुई थी.

  • वाहन चेकिंग में अव्वल रहा डुमरांव, 572 आरोपित धराये

    बक्सर : बक्सर जिले के ग्यारह थानों की पुलिस ने एक माह के अंदर 2 लाख 65 हजार रुपये वाहन चेकिंग के दौरान जुर्माना राशि के रूप में वसूली की है. इसमें जिले के डुमरांव में सबसे अधिक यातायात नियमों के उल्लंघन के मामले में जुर्माना राशि वसूली की गयी है. जबकि सबसे कम इटाढ़ी थाना की पुलिस ने जुर्माना वसूला है.

  • डुमरांव थाने में अचानक पहुंचे एसपी पुलिसकर्मियों को लगायी फटकार

    डुमरांव : शनिवार की देर शाम डुमरांव थाने में अचानक एसपी के पहुंचने से पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया. कई पुलिस कर्मियों को सादे वर्दी में देख एसपी बिफर पड़े और उन्हें ड्यूटी के दौरान फूल ड्रेस वर्दी में रहने की हिदायत दी. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा थाने का निरीक्षण करने के बाद फाइलों का अवलोकन किया और कई पुलिस-पदाधिकारियों को फाइलों में त्रुटियों के बाद जमकर क्लास लगायी.

  • बक्सर :बेटी संग गंगा में कूदी महिला, मछुआरे ने बचाया

    बक्सर : पारिवारिक विवाद में शनिवार की शाम बेटी के साथ एक महिला ने गंगा में छलांग लगा दी़ हालांकि, मछुआरों ने महिला और उसके बच्ची को बचा लिया. इनमें से महिला की स्थिति नाजुक बनी हुई है. महिला राजपुर थाना क्षेत्र के नागपुर गांव के पुरुषोत्तम कुमार राम की पत्नी राज मुन्ना देवी है. शुक्रवार को महिला का पति के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद वह तीन वर्षीया बेटी को लेकर बक्सर आयी और गंगा पुल से छलांग लगा दी. इस पर मछुआरों की नजर महिला पर पड़ी. उन्होंने दोनों को बचाया़

  • दुर्गा की मूर्ति स्थापित करने की अब मिलेगी 'सजा', दर्ज हुई प्राथमिकी, ...जानें क्या है मामला?

    बक्सर : दुर्गा पूजा में मूर्ति विसर्जन के दौरान बिना अनुमति डीजे बजाने और बिना लाइसेंस के मूर्ति रखनेवालों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. डीएम के निर्देश पर बक्सर सीओ सत्येंद्र सिंह के बयान पर चार पूजा समितियों के खिलाफ नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है.

  • बाइक से जा रही महिला की गोद से गिरी बच्ची, ट्रैक्टर ने रौंदा, आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के आइटीआइ फील्ड के समीप बाइक से अपने गांव जा रही एक महिला की गोद से बच्ची गिर गयी. बच्ची को उठाने के पहले ही पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने बच्ची को रौंद दिया. इससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गयी. अपनी आंखों के सामने बच्ची की मौत देख कर उसकी मां बेहोश हो गयी. स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • राशि आवंटन के बाद भी अधर में नल जल योजना

    मृत्युंजय सिंह, बक्सर : सरकार की अतिमहत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री सात निश्चय कार्यक्रम में शामिल हर घर नल का जल योजना का हश्र देखना हो चले आइये बक्सर. यह योजना यहां ठंडे बस्ते में चली गयी है. हर घर नल का जल पहुंचाने की रफ्तार मंद पड़ गयी है. यही कारण है कि सूबे की सरकार की पहली प्राथमिकता में शामिल योजना अधिकारियों की प्रभावी एवं सशक्त मॉनीटरिंग के अभाव में धरातल पर दम तोड़ रही है. वैसी बात भी नहीं है कि इस योजना के मद में आवंटन नहीं हुआ है.

  • दहेज के लिए पत्नी से शराब के नशे में मारपीट करने वाला पति गिरफ्तार

    बक्सर : नगर थाना की पुलिस ने दहेज में बाइक और एक लाख रुपये नहीं मिलने पर अपनी पत्नी के साथ शराब के नशे में मारपीट करने वाले पति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शराबी पति का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया. वहीं जख्मी महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने महिला का इलाज कर घर भेज दिया. गिरफ्तार शराबी पति नगर थाना क्षेत्र के बड़ी देवी दर्जी मोहल्ले का रहने वाला भीम मिश्रा बताया जाता है.

  • शराब के साथ धंधेबाज को पुलिस ने दबोचा

    डुमरांव : नया भोजपुर ओपी पुलिस ने शराब के धंधे में शामिल एक धंधेबाज को शराब के साथ पकड़ने में सफलता पायी है. धंधेबाज अपने घर के समीप शराब का धंंधा कर रहा था. गिरफ्तार आरोपित पुराना भोजपुर के बिंद टोला का रहने वाला शिवशंकर चौधरी बताया जाता है. पुलिस ने बताया कि आरोपित अपने घर के समीप शराब का धंधा कर रहा था.

  • रंगदारी के लिए मारी गयी थी भोला को गोली

    बक्सर : दो दिन पूर्व मल्लाह टोली में हुई गोलीबारी मामले में पुलिस सख्त नजर आ रही है. पुलिस पूरे मामलों को लेकर कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. वहीं जख्मी के बयान पर पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

  • ताइक्वांडों में सृष्टि को मिला रजत पदक

    बक्सर : उसे गुमान है कि मेरी उड़ान कम है, मुझे यकीन है कि ये आसमां कम है. नफस अम्बालवी का यह शेर पीपी रोड की रहने वाली सृष्टि राज पर सटीक बैठती है. डीएवी स्कूल में पढ़ने वाली आठवीं की छात्रा सृष्टि मेहनत की बदौलत ताइक्वांडो खेल में लगातार कई मेडल अपने नाम कर चुकी है.

  • साहब नदारद, कार्यालय में सन्नाटा

    बक्सर : जिनके कंधे पर पूरे कार्यालय की जिम्मेदारी है, वही जब समय से ऑफिस नहीं पहुंचे थे, तो औरों की बात करना बेमानी होगा. जी हां हम बात कर रहे हैं जिला कृषि विभाग की. बाजार समिति रोड स्थित जिला कृषि कार्यालय में जब प्रभात खबर की टीम गुरुवार को पहुंची. उस समय दिन के 11 बजे रहा था.

  • अपराधियों ने दो लोगों को मारी गोली

    बक्सर : शहर स्थित मल्लाह टोली मंगलवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी. जिले में बेखौफ हो चुके अपराधियों ने महज 12 घंटे के भीतर दो लोगों को गोली मार दी, जिसे लेकर कुछ समय के लिए शहर में अफरातफरी का माहौल रहा.

  • पूर्वा एक्सप्रेस पर शरारती तत्वों ने किया पथराव

    बक्सर : दानापुर-मुगलसराय रेलखंड के बिहिया-बनाही स्टेशन के बीच शरारती तत्वों ने मंगलवार की शाम पूर्वा एक्सप्रेस पथराव किया, जिससे इंजन का कांच टूट गया. घटना को लेकर रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. पथराव किस लिये किया गया और किसने की. इसकी जानकारी नहीं है. हालांकि इस घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं मिली है. अचानक हुए पथराव से ड्राइवर दहशत में आ गया. ड्राइवर ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी.

  • बक्सरः बेखौफ बदमाशों ने 12 घंटे के अंदर दो दोस्तों को मारी गोली, अस्पताल में चल रहा इलाज

    दशहरा मेले को लेकर प्रशासनिक अमला चाक चौबंद होने के बाद भी नगर के मध्य में स्थित मल्लाह टोली में बेखौफ बदमाशों ने तांडव मचाया. 12 घंटे के अंदर दो लोगों को गोली मार दी गयी.

  • नदी में नहाने गया युवक डूबने से मरा

    डुमरांव : नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के भैंसहा नदी में नहाने के दौरान एक युवक की डूबने से मौत हो गयी. युवक पुराना भोजपुर निवासी बनारसी गोंड के पुत्र ददन गोंड बताया जाता है. मौत की सूचना जैसे ही परिजनों को मिली, घर में मातम पसर गया.

  • दुकान में चोरी करने वाले तीन अपराधी धराये

    बक्सर : शहर के चीनी मिल स्थित हार्डवेयर की दुकान में चोरी करने के आरोप में तीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • मारपीट के अभियुक्त को दो वर्षों का कारावास

    बक्सर, कोर्ट : अपर न्यायिक दंडाधिकारी-6 विजयालक्ष्मी ने मारपीट के अभियुक्तों को दो वर्षों के कारावास एवं दो हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनायी. बताते चलें कि कृष्णाब्रह्म थाना के छतनवार गांव में 24 अक्तूबर 2010 को मामूली बात को लेकर उसी गांव के रहने वाले श्रीभगवान एवं जगनारायण ने सूचक इंदिरासनी देवी के साथ मारपीट एवं गाली गाली-गलौज की थी.

  • अंग्रेजी शराब के साथ एक गिरफ्तार

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने 24 बोतल शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उसकी कुंडली खंगाल रही है. गिरफ्तार तस्कर डुमरांव का रहने वाला अजय तांतो बताया जाता है. उत्पाद अधीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि गुरुवार की दोपहर गंगा चेक पोस्ट पर जांच अभियान चलाया जा रहा था.

  • मां-बेटी पर गोली चलाने वाले आरोपित की मां गिरफ्तार

    बक्सर : इटाढ़ी थाना की पुलिस ने मां-बेटी पर गोली चलाने वाले आरोपित की मां को गिरफ्तार किया है. पुलिस उसकी मां से पूछताछ कर आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार महिला हकीमपुर गांव की रहने वाली बुद्धिया देवी बतायी जाती है.

  • नाली निर्माण नहीं होने के कारण जलजमाव, परेशानी

    डुमरांव : विगत कई वर्षों से प्रखंड क्षेत्र के कोरानसराय पंचायत स्थित कोरान गांव के लोगों को नाली के अभाव में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि लगातार हुई बारिश के दौरान ग्रामीणों को मुख्य सड़क पर जलजमाव के बीच मुसीबतों का सामना करना पड़ा.

  • दहेज के लिए केसठ की बेटी की हत्या

    बक्सर/दिनारा : बिसीकला गांव में गुरुवार को दहेज के लिए एक विवाहिता को गला दबाकर मार दिया गया. मृतका की मां दीपा देवी द्वारा ससुरालवालों के विरुद्ध दहेज के लिए हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है.

  • किसानों को उपज बढ़ाने के दिये गये टिप्स

    जपुर : इटाढ़ी प्रखंड के खतीबा गांव में गुरुवार को किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया. किसान गोष्ठी के माध्यम से किसानों को उपज बढ़ाने के उपाय सुझाये गये. किसान गोष्ठी में उपस्थित कृषि विज्ञान केंद्र बक्सर के पादप सुरक्षा विशेषज्ञ डॉ रामकेवल सिंह ने किसानों को बेहतर किसानी के लिए कई टिप्स दिये.

  • गेटमैन और कीमैन से लूटपाट

    बक्सर/डुमरांव : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के रघुनाथपुर-टुड़ीगंज के बीच रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन और कीमैन से चार अपराधियों ने हथियार के बल पर हजारों रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देने के दौरान अपराधियों ने गेटमैन को लोहे के रॉड से सिर पर वार कर दिया, जिसमें उसका सिर फट गया. घटना की सूचना मिलते ही कृष्णाब्रह्म थाना की पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी, जिसमें पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • अपराधियों ने युवक को मारी गोली

    बक्सर : डुमरांव थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के समीप अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दिया, जिसमें युवक जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां युवक का इलाज चल रहा है.

  • गड्ढे में डूबने से युवक की मौत

    बक्सर : जिले के सेवानिवृत्त शिक्षकों के नेतृत्व में जिला प्रारंभिक शिक्षक संघर्ष मोर्चा बक्सर के बैनर तले सात सूत्री मांगों के समर्थन में बुधवार को शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर कवलदह पोखरा के समीप धरना दिया. इस मौके पर शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी पर भी कई गंभीर आरोप लगाये.

  • बारिश में डूबा जीआरपी का बैरक, कमरों में घुसा पानी

    बक्सर : दानापुर रेलमंडल के बक्सर रेलवे स्टेशन से जुड़े जीआरपी कर्मी बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं. जिसके कारण इन बैरकों में रहने वाले लोग असुरक्षा के आतंक के साथ-साथ बीमार होने पर प्राथमिक उपचार तक नहीं करा पाते हैं.

  • अंचलाधिकारी ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का लिया जायजा

    राजपुर : प्रखंड के बाढ़ ग्रस्त इलाके में स्थिति का जायजा लेने के लिए सोमवार को सीओ अवधेश प्रसाद ने विभिन्न गांवों का भ्रमण किया. क्षेत्र के ईंटवा, हंकारपुर, खीरी, नागपुर, गैधरा सहित अन्य गांवों का दौरा कर ईसापुर-परसथुआ मुख्य मार्ग पर रोड धंसने और हंकारपुर नाले का पुल कमजोर देखकर ग्रामीणों को हिदायत दी कि कोई भी व्यक्ति इस रास्ते से फिलहाल भारी गाड़ी को लेकर नहीं जायेंगे.

  • बागमती एक्सप्रेस से महिला का पर्स चोरी, जांच में जुटी पुलिस

    बक्सर : अगर आप ट्रेन में सफर कर रहे हैं और अपने बैग में पैसे रखे हैं तो सतर्क हो जाइए, क्योंकि ट्रेनों में कई ऐसे गिरोह सक्रिय हैं जो हाथ में रखे बैग से भी पैसे उड़ा ले रहे हैं. ऐसे गिरोह बक्सर से इलाहाबाद रूट पर सक्रिय हो गये हैं. एक माह के भीतर एक दर्जन वारदात हो चुकी है. ऐसी ही एक घटना बागमती एक्सप्रेस में घटी है. घटना सोमवार की सुबह की बतायी जाती है.

  • कृष्णाब्रह्म में 50 लाख की शराब हुई बरामद

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 50 लाख रुपये की शराब बरामद किया है. पुलिस ने एक ट्रक, एक पिकअप और एक मोबाइल को जब्त किया है. पुलिस को देखते ही तस्कर भागने में सफल रहा. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. साथ ही उसकी कुंडली भी खंगालने में जुट गयी है.

  • शराब का कारोबार करने वाला गिरफ्तार

    नावानगर : सिकरौल थाना की पुलिस ने तीन माह से फरार चल रहे एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर उसके साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार शराब तस्कर दुबौली गांव का रहने वाला विकास यादव बताया जाता है. सिकरौल थानाध्यक्ष आलोक रंजन ने बताया कि 17 जुलाई को अकरौड़ा गांव के सड़क पर शराब की खेप उतारी गयी थी.

  • दशहरे में असामाजिक तत्वों पर रहेगी पुलिस की नजर

    डुमरांव. : दशहरा में शांति व्यवस्था को लेकर प्रशासन द्वारा चाक-चौबंद इंतजाम किये जायेंगे. मेले के दौरान असामाजिक तत्वों से निबटने की रणनीति बनायी गयी है. शहर सहित आसपास के इलाकों में दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. इसके लिए जिला प्रशासन बना रहा है.

  • केसठ के पूजा पंडाल में मां भवानी के दर्शन करेंगे भक्त

    केसठ : प्रखंड के पुराना बाजार स्थित पूजा पंडाल में इस बार मां भवानी मंदिर के रूप में मां दुर्गा का भक्तों को दर्शन होगा. हर साल की तरह इस साल भी पूजा पंडाल को आकर्षक व भव्य बनाने के लिए समिति के सदस्य तैयारी में जुटे हुए हैं. मूर्ति व पंडाल बनाने के लिए आथर निवासी उदय आर्ट के कलाकारों को लगाया गया है.