• इको फ्रेंडली पटाकों से मनाये दीपावली: मंत्री

    चौसा : भारतीय संस्कृति में वैसे सभी त्योहारों का अपना महत्व है, दीपावली का त्योहार भारत के कौने-कौने में सबसे ज्यादा हर्षोल्लास से मनाया जाता है. यह रौशनी व प्रकाश का पर्व है. इस त्योहार का सभी को इंतजार रहता है. इस त्योहार पर लोग एक-दूसरे को मिठाइयां, गिफ्ट आदि सामान देते हैं.

  • बढ़ रही ऑनलाइन शॉपिंग ने बदला बाजार का मिजाज

    बक्सर : दीपावली और धनतेरस को लेकर बाजार की तैयारी शुरू हो गयी है. कपड़ा, सोना और बर्तन दुकानदारों ने ग्राहकों की डिमांड के अनुसार दुकानों को तैयार कर रखा है, लेकिन, विगत दिनों बाढ़, सुखाढ़ और पूर्व से चली आ रही मंदी ने बाजार को चौपट कर रखा है. यह कहना बाजार के व्यवसायियों का है. इतना ही नहीं दुकानदार यह भी मानते हैं कि ऑनलाइन मार्केट ने ऑफलाइन मार्केट को तोड़ने की लगातार साजिश रच रहा है.

  • दो लाख रुपये की निकासी करने वाला ठग गिरफ्तार

    बक्सर : धनसोई थाना की पुलिस ने फर्जी तरीके से दो लाख रुपये निकासी करने वाले एक ठग को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार ठग कर्मा गांव का रहने वाला दिनेश सिंह बताया जाता है.

  • 45 बोतल विदेशी शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने गंगा चेक पोस्ट पर वाहन जांच के दौरान एक तस्कर को 45 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार तस्कर इटाढ़ी थाना क्षेत्र के चिलबिला गांव का रहने वाला गुड्डु कुमार सिंह बताया जाता है. बताया जाता है कि गुरुवार की दोपहर उत्पाद विभाग की पुलिस गंगा चेक पोस्ट के समीप वाहन जांच अभियान चला रही थी.

  • मछुआरों ने किया बक्सर-चौसा मार्ग को घंटों जाम, की नारेबाजी

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जरिगांवा गांव में ठोरा नदी को जाल से बांध देने को लेकर कई गांवों के मछुआरों ने बुधवार की दोपहर बक्सर-चौसा मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. मछुआरों ने जमकर जिला प्रशासन और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की. घटना की सूचना मिलते ही सदर सीओ सत्येंद्र कुमार सिंह और नगर थानाध्यक्ष राहुल कुमार मौके पर पहुंचकर मछुआरों को समझाने में जुट गये.

  • राजपुर कला पंचायत में बिना काम कराये हुए डकार गये सवा 10 लाख

    बक्सर : मनरेगा के तहत सिमरी प्रखंड के राजपुर कला पंचायत में बिना काम कराये हुए ही कुल 10 लाख 14 हजार 453 रुपये हड़प लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में दोषी पाये गये पदाधिकारियों समेत मुखिया से रुपये की वसूली करने का आदेश जिलाधिकारी ने जारी किया है. राजपुर कला पंचायत अंतर्गत कुल आठ योजनाओं के लिए राशि आवंटित की गयी थी, जिसमें बड़े पैमाने पर हेरफेर कर राशि गबन कर लिया गया है.

  • राजकीय कन्या मध्य विद्यालय के एचएम से अधिक निकासी को लेकर शोकॉज

    बक्सर : राजकीय डीके कन्या मध्य विद्यालय में वित्तीय अनियमितता का मामला सामने आया है. विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक द्वारा अनियमितता बरतते हुए मनमानी ढंग से निर्धारित राशि से चार गुना अधिक राशि खर्च किया गया है.

  • एटीएम कार्ड चोरी कर निकाल ली चार हजार की राशि

    डुमरांव : एटीएम कार्ड चोरी कर अपराधियों ने एक खाताधारक के खाते से चार की राशि निकासी कर ली गयी. राशि निकलने के बाद जब ग्राहक के मोबाइल पर मैसेज आया तो वह हक्का-बक्का हो गया और इस मामले में शाखा प्रबंधक व डुमरांव थाने में आवेदन देकर प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मामले को दर्ज कर जांच में जुट गयी है.

  • एडमिट कार्ड को लेकर उमड़ी भीड़

    बक्सर : स्नातक पार्ट टू की परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड को लेकर सभी कॉलेजों में पूरे दिन भीड़ लगी रही. वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के अंतर्गत संचालित कॉलेजों में 18 अक्तूबर से परीक्षा आयोजित की जायेगी. इसको लेकर एडमिट कार्ड का वितरण सभी कॉलेजों में किया गया. एडमिट कार्ड के लिए पूरे दिन कॉलेजों में काफी भीड़ लगी रही.

  • एमवी कॉलेज में शिक्षकों के साथ मारपीट व छेड़खानी

    बक्सर : जिला मुख्यालय स्थित एमवी कॉलेज में बुधवार को स्नातक पार्ट वन में दाखिला को ले अंतिम तिथि को लेकर उमड़ी छात्रों की भीड़ के दौरान एक महिला शिक्षिका के साथ छेड़खानी व मारपीट किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. वहीं कुछ शिक्षकों के साथ भी दुर्व्यवहार किये जाने की घटना सामने आया है.

  • दो बच्चों और ससुराल की जिम्मेदारी निभाते हुए अमृता बनी लेबर इनफोर्समेंट ऑफिसर

    बक्सर : ''''अगले जनम मोहे बिटिया ही कीजै'''' के सपने को पूरा कर दिखाया है बक्सर की बेटी अमृता कुमारी ने. दस साल की बेटी और पांच साल के बेटे की मां व प्रसिद्ध कथावाचक डॉ रामनाथ ओझा की बहू ने बीपीएससी की 63वीं संयुक्त प्रतियोगिता परीक्षा के घोषित परिणाम में 323वां रैंक लाकर बक्सर का नाम रोशन किया है. इनका चयन लेबर इनफोर्समेंट ऑफिसर के पद पर हुआ है. अमृता ने यह मुकाम अपने पूरे परिवार की जिम्मेदारी निभाते हुए हासिल किया है.

  • प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं करने का लिया गया संकल्प

    शेखपुरा : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती को लेकर लगातार आयोजित संकल्प यात्रा व पदयात्रा कार्यक्रम के दौरान राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा रविवार को जिले के चेवाड़ा पहुंचे. इस दौरान उन्होंने चेबाड़ा बाजार में पदयात्रा करते हुए लोगों को गांधी जी के बताये मार्ग पर चलने की अपील की.

  • अपराधियों ने राजमिस्त्री को चाकू से गोदा

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महदह गांव के समीप दो बाइक सवार अपराधियों ने एक राजमिस्त्री को चाकू से गोद दिया, जिसमें राजमिस्त्री बुरी तरह से जख्मी हो गया. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भागने में सफल रहे.

  • चौसा सीवीसी नहर में चुन्नी गांव के पास मुफस्सिल पुलिस को मिला फेंका गया शव

    चौसा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के चुन्नी गांव के पास सोन नहर के चौसा सीवीसी कैनाल की झाड़ी में एक युवती का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. शव की पहचान नहीं हो पायी है, जिसे लेकर तरह-तरह की चर्चाओं का बाजार गरम रहा. मुफस्सिल थानाध्यक्ष मुकेश कुमार ने बताया कि रविवार की सुबह चुन्नी के चौकीदार ने सूचना दिया कि चुन्नी गांव के समीप नहर के झाड़ी में एक युवती की लाश फेंकी गयी है.

  • आभूषण की दुकान में लूट करनेवाला हुआ गिरफ्तार

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने शहर में दिनदहाड़े आभूषण की दुकान में लूट करने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही उसके निशानदेही पर छापेमारी भी कर रही है. गिरफ्तार अपराधी शहर के अमला टोली का रहने वाला धर्मेंद्र वर्मा बताया जाता है.

  • शरद पूर्णिमा पर लगायी डुबकी, सुनी कथा

    बक्सर : शरद पूर्णिमा पर रविवार को नगर के विभिन्न गंगा घाटों पर श्रद्धालुओं ने गंगा में आस्था की डुबकी लगाकर पूजा अर्चना की. गंगा स्नान के लिए रामरेखा घाट पर श्रद्धालुओं की सबसे ज्यादा भीड़ जुटी हुई थी. इसके अलावा गोला घाट, सती घाट, नाथ बाबा घाट, सिद्धनाथ घाट, सुमेश्वर स्थान घाट समेत अन्य घाटों पर भी श्रद्धालुओं की काफी भीड़ गंगा स्नान के लिए उमड़ी हुई थी.

  • वाहन चेकिंग में अव्वल रहा डुमरांव, 572 आरोपित धराये

    बक्सर : बक्सर जिले के ग्यारह थानों की पुलिस ने एक माह के अंदर 2 लाख 65 हजार रुपये वाहन चेकिंग के दौरान जुर्माना राशि के रूप में वसूली की है. इसमें जिले के डुमरांव में सबसे अधिक यातायात नियमों के उल्लंघन के मामले में जुर्माना राशि वसूली की गयी है. जबकि सबसे कम इटाढ़ी थाना की पुलिस ने जुर्माना वसूला है.

  • डुमरांव थाने में अचानक पहुंचे एसपी पुलिसकर्मियों को लगायी फटकार

    डुमरांव : शनिवार की देर शाम डुमरांव थाने में अचानक एसपी के पहुंचने से पुलिस कर्मियों के बीच हड़कंप मच गया. कई पुलिस कर्मियों को सादे वर्दी में देख एसपी बिफर पड़े और उन्हें ड्यूटी के दौरान फूल ड्रेस वर्दी में रहने की हिदायत दी. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा थाने का निरीक्षण करने के बाद फाइलों का अवलोकन किया और कई पुलिस-पदाधिकारियों को फाइलों में त्रुटियों के बाद जमकर क्लास लगायी.

  • बक्सर :बेटी संग गंगा में कूदी महिला, मछुआरे ने बचाया

    बक्सर : पारिवारिक विवाद में शनिवार की शाम बेटी के साथ एक महिला ने गंगा में छलांग लगा दी़ हालांकि, मछुआरों ने महिला और उसके बच्ची को बचा लिया. इनमें से महिला की स्थिति नाजुक बनी हुई है. महिला राजपुर थाना क्षेत्र के नागपुर गांव के पुरुषोत्तम कुमार राम की पत्नी राज मुन्ना देवी है. शुक्रवार को महिला का पति के साथ किसी बात को लेकर विवाद हुआ था, जिसके बाद वह तीन वर्षीया बेटी को लेकर बक्सर आयी और गंगा पुल से छलांग लगा दी. इस पर मछुआरों की नजर महिला पर पड़ी. उन्होंने दोनों को बचाया़

  • दुर्गा की मूर्ति स्थापित करने की अब मिलेगी 'सजा', दर्ज हुई प्राथमिकी, ...जानें क्या है मामला?

    बक्सर : दुर्गा पूजा में मूर्ति विसर्जन के दौरान बिना अनुमति डीजे बजाने और बिना लाइसेंस के मूर्ति रखनेवालों के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई शुरू कर दी है. डीएम के निर्देश पर बक्सर सीओ सत्येंद्र सिंह के बयान पर चार पूजा समितियों के खिलाफ नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है.

  • बाइक से जा रही महिला की गोद से गिरी बच्ची, ट्रैक्टर ने रौंदा, आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के आइटीआइ फील्ड के समीप बाइक से अपने गांव जा रही एक महिला की गोद से बच्ची गिर गयी. बच्ची को उठाने के पहले ही पीछे से आ रहे ट्रैक्टर ने बच्ची को रौंद दिया. इससे बच्ची की मौके पर ही मौत हो गयी. अपनी आंखों के सामने बच्ची की मौत देख कर उसकी मां बेहोश हो गयी. स्थानीय लोगों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • राशि आवंटन के बाद भी अधर में नल जल योजना

    मृत्युंजय सिंह, बक्सर : सरकार की अतिमहत्वाकांक्षी मुख्यमंत्री सात निश्चय कार्यक्रम में शामिल हर घर नल का जल योजना का हश्र देखना हो चले आइये बक्सर. यह योजना यहां ठंडे बस्ते में चली गयी है. हर घर नल का जल पहुंचाने की रफ्तार मंद पड़ गयी है. यही कारण है कि सूबे की सरकार की पहली प्राथमिकता में शामिल योजना अधिकारियों की प्रभावी एवं सशक्त मॉनीटरिंग के अभाव में धरातल पर दम तोड़ रही है. वैसी बात भी नहीं है कि इस योजना के मद में आवंटन नहीं हुआ है.

  • दहेज के लिए पत्नी से शराब के नशे में मारपीट करने वाला पति गिरफ्तार

    बक्सर : नगर थाना की पुलिस ने दहेज में बाइक और एक लाख रुपये नहीं मिलने पर अपनी पत्नी के साथ शराब के नशे में मारपीट करने वाले पति को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने शराबी पति का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया. वहीं जख्मी महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने महिला का इलाज कर घर भेज दिया. गिरफ्तार शराबी पति नगर थाना क्षेत्र के बड़ी देवी दर्जी मोहल्ले का रहने वाला भीम मिश्रा बताया जाता है.

  • शराब के साथ धंधेबाज को पुलिस ने दबोचा

    डुमरांव : नया भोजपुर ओपी पुलिस ने शराब के धंधे में शामिल एक धंधेबाज को शराब के साथ पकड़ने में सफलता पायी है. धंधेबाज अपने घर के समीप शराब का धंंधा कर रहा था. गिरफ्तार आरोपित पुराना भोजपुर के बिंद टोला का रहने वाला शिवशंकर चौधरी बताया जाता है. पुलिस ने बताया कि आरोपित अपने घर के समीप शराब का धंधा कर रहा था.

  • रंगदारी के लिए मारी गयी थी भोला को गोली

    बक्सर : दो दिन पूर्व मल्लाह टोली में हुई गोलीबारी मामले में पुलिस सख्त नजर आ रही है. पुलिस पूरे मामलों को लेकर कई बिंदुओं पर जांच कर रही है. वहीं जख्मी के बयान पर पांच लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है.

  • ताइक्वांडों में सृष्टि को मिला रजत पदक

    बक्सर : उसे गुमान है कि मेरी उड़ान कम है, मुझे यकीन है कि ये आसमां कम है. नफस अम्बालवी का यह शेर पीपी रोड की रहने वाली सृष्टि राज पर सटीक बैठती है. डीएवी स्कूल में पढ़ने वाली आठवीं की छात्रा सृष्टि मेहनत की बदौलत ताइक्वांडो खेल में लगातार कई मेडल अपने नाम कर चुकी है.

  • साहब नदारद, कार्यालय में सन्नाटा

    बक्सर : जिनके कंधे पर पूरे कार्यालय की जिम्मेदारी है, वही जब समय से ऑफिस नहीं पहुंचे थे, तो औरों की बात करना बेमानी होगा. जी हां हम बात कर रहे हैं जिला कृषि विभाग की. बाजार समिति रोड स्थित जिला कृषि कार्यालय में जब प्रभात खबर की टीम गुरुवार को पहुंची. उस समय दिन के 11 बजे रहा था.

  • अपराधियों ने दो लोगों को मारी गोली

    बक्सर : शहर स्थित मल्लाह टोली मंगलवार को गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंज उठी. जिले में बेखौफ हो चुके अपराधियों ने महज 12 घंटे के भीतर दो लोगों को गोली मार दी, जिसे लेकर कुछ समय के लिए शहर में अफरातफरी का माहौल रहा.

  • पूर्वा एक्सप्रेस पर शरारती तत्वों ने किया पथराव

    बक्सर : दानापुर-मुगलसराय रेलखंड के बिहिया-बनाही स्टेशन के बीच शरारती तत्वों ने मंगलवार की शाम पूर्वा एक्सप्रेस पथराव किया, जिससे इंजन का कांच टूट गया. घटना को लेकर रेलवे प्रशासन में हड़कंप मच गया. पथराव किस लिये किया गया और किसने की. इसकी जानकारी नहीं है. हालांकि इस घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं मिली है. अचानक हुए पथराव से ड्राइवर दहशत में आ गया. ड्राइवर ने इसकी सूचना कंट्रोल को दी.

  • बक्सरः बेखौफ बदमाशों ने 12 घंटे के अंदर दो दोस्तों को मारी गोली, अस्पताल में चल रहा इलाज

    दशहरा मेले को लेकर प्रशासनिक अमला चाक चौबंद होने के बाद भी नगर के मध्य में स्थित मल्लाह टोली में बेखौफ बदमाशों ने तांडव मचाया. 12 घंटे के अंदर दो लोगों को गोली मार दी गयी.

  • नदी में नहाने गया युवक डूबने से मरा

    डुमरांव : नया भोजपुर ओपी थाना क्षेत्र के भैंसहा नदी में नहाने के दौरान एक युवक की डूबने से मौत हो गयी. युवक पुराना भोजपुर निवासी बनारसी गोंड के पुत्र ददन गोंड बताया जाता है. मौत की सूचना जैसे ही परिजनों को मिली, घर में मातम पसर गया.

  • दुकान में चोरी करने वाले तीन अपराधी धराये

    बक्सर : शहर के चीनी मिल स्थित हार्डवेयर की दुकान में चोरी करने के आरोप में तीन चोरों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • मारपीट के अभियुक्त को दो वर्षों का कारावास

    बक्सर, कोर्ट : अपर न्यायिक दंडाधिकारी-6 विजयालक्ष्मी ने मारपीट के अभियुक्तों को दो वर्षों के कारावास एवं दो हजार रुपये जुर्माने की सजा सुनायी. बताते चलें कि कृष्णाब्रह्म थाना के छतनवार गांव में 24 अक्तूबर 2010 को मामूली बात को लेकर उसी गांव के रहने वाले श्रीभगवान एवं जगनारायण ने सूचक इंदिरासनी देवी के साथ मारपीट एवं गाली गाली-गलौज की थी.

  • अंग्रेजी शराब के साथ एक गिरफ्तार

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने 24 बोतल शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उसकी कुंडली खंगाल रही है. गिरफ्तार तस्कर डुमरांव का रहने वाला अजय तांतो बताया जाता है. उत्पाद अधीक्षक नीरज कुमार ने बताया कि गुरुवार की दोपहर गंगा चेक पोस्ट पर जांच अभियान चलाया जा रहा था.

  • मां-बेटी पर गोली चलाने वाले आरोपित की मां गिरफ्तार

    बक्सर : इटाढ़ी थाना की पुलिस ने मां-बेटी पर गोली चलाने वाले आरोपित की मां को गिरफ्तार किया है. पुलिस उसकी मां से पूछताछ कर आरोपित की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार महिला हकीमपुर गांव की रहने वाली बुद्धिया देवी बतायी जाती है.

  • नाली निर्माण नहीं होने के कारण जलजमाव, परेशानी

    डुमरांव : विगत कई वर्षों से प्रखंड क्षेत्र के कोरानसराय पंचायत स्थित कोरान गांव के लोगों को नाली के अभाव में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. बता दें कि लगातार हुई बारिश के दौरान ग्रामीणों को मुख्य सड़क पर जलजमाव के बीच मुसीबतों का सामना करना पड़ा.

  • दहेज के लिए केसठ की बेटी की हत्या

    बक्सर/दिनारा : बिसीकला गांव में गुरुवार को दहेज के लिए एक विवाहिता को गला दबाकर मार दिया गया. मृतका की मां दीपा देवी द्वारा ससुरालवालों के विरुद्ध दहेज के लिए हत्या करने की प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया गया है.

  • किसानों को उपज बढ़ाने के दिये गये टिप्स

    जपुर : इटाढ़ी प्रखंड के खतीबा गांव में गुरुवार को किसान गोष्ठी का आयोजन किया गया. किसान गोष्ठी के माध्यम से किसानों को उपज बढ़ाने के उपाय सुझाये गये. किसान गोष्ठी में उपस्थित कृषि विज्ञान केंद्र बक्सर के पादप सुरक्षा विशेषज्ञ डॉ रामकेवल सिंह ने किसानों को बेहतर किसानी के लिए कई टिप्स दिये.

  • गेटमैन और कीमैन से लूटपाट

    बक्सर/डुमरांव : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के रघुनाथपुर-टुड़ीगंज के बीच रेलवे फाटक पर तैनात गेटमैन और कीमैन से चार अपराधियों ने हथियार के बल पर हजारों रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देने के दौरान अपराधियों ने गेटमैन को लोहे के रॉड से सिर पर वार कर दिया, जिसमें उसका सिर फट गया. घटना की सूचना मिलते ही कृष्णाब्रह्म थाना की पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी, जिसमें पुलिस ने एक अपराधी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • अपराधियों ने युवक को मारी गोली

    बक्सर : डुमरांव थाना क्षेत्र के रेलवे स्टेशन के समीप अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दिया, जिसमें युवक जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए उसे निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां युवक का इलाज चल रहा है.

  • गड्ढे में डूबने से युवक की मौत

    बक्सर : जिले के सेवानिवृत्त शिक्षकों के नेतृत्व में जिला प्रारंभिक शिक्षक संघर्ष मोर्चा बक्सर के बैनर तले सात सूत्री मांगों के समर्थन में बुधवार को शिक्षकों ने काला बिल्ला लगाकर कवलदह पोखरा के समीप धरना दिया. इस मौके पर शिक्षकों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी पर भी कई गंभीर आरोप लगाये.

  • बारिश में डूबा जीआरपी का बैरक, कमरों में घुसा पानी

    बक्सर : दानापुर रेलमंडल के बक्सर रेलवे स्टेशन से जुड़े जीआरपी कर्मी बुनियादी सुविधाओं से वंचित हैं. जिसके कारण इन बैरकों में रहने वाले लोग असुरक्षा के आतंक के साथ-साथ बीमार होने पर प्राथमिक उपचार तक नहीं करा पाते हैं.

  • अंचलाधिकारी ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का लिया जायजा

    राजपुर : प्रखंड के बाढ़ ग्रस्त इलाके में स्थिति का जायजा लेने के लिए सोमवार को सीओ अवधेश प्रसाद ने विभिन्न गांवों का भ्रमण किया. क्षेत्र के ईंटवा, हंकारपुर, खीरी, नागपुर, गैधरा सहित अन्य गांवों का दौरा कर ईसापुर-परसथुआ मुख्य मार्ग पर रोड धंसने और हंकारपुर नाले का पुल कमजोर देखकर ग्रामीणों को हिदायत दी कि कोई भी व्यक्ति इस रास्ते से फिलहाल भारी गाड़ी को लेकर नहीं जायेंगे.

  • बागमती एक्सप्रेस से महिला का पर्स चोरी, जांच में जुटी पुलिस

    बक्सर : अगर आप ट्रेन में सफर कर रहे हैं और अपने बैग में पैसे रखे हैं तो सतर्क हो जाइए, क्योंकि ट्रेनों में कई ऐसे गिरोह सक्रिय हैं जो हाथ में रखे बैग से भी पैसे उड़ा ले रहे हैं. ऐसे गिरोह बक्सर से इलाहाबाद रूट पर सक्रिय हो गये हैं. एक माह के भीतर एक दर्जन वारदात हो चुकी है. ऐसी ही एक घटना बागमती एक्सप्रेस में घटी है. घटना सोमवार की सुबह की बतायी जाती है.

  • कृष्णाब्रह्म में 50 लाख की शराब हुई बरामद

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर 50 लाख रुपये की शराब बरामद किया है. पुलिस ने एक ट्रक, एक पिकअप और एक मोबाइल को जब्त किया है. पुलिस को देखते ही तस्कर भागने में सफल रहा. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. साथ ही उसकी कुंडली भी खंगालने में जुट गयी है.

  • शराब का कारोबार करने वाला गिरफ्तार

    नावानगर : सिकरौल थाना की पुलिस ने तीन माह से फरार चल रहे एक शराब तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर उसके साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार शराब तस्कर दुबौली गांव का रहने वाला विकास यादव बताया जाता है. सिकरौल थानाध्यक्ष आलोक रंजन ने बताया कि 17 जुलाई को अकरौड़ा गांव के सड़क पर शराब की खेप उतारी गयी थी.

  • दशहरे में असामाजिक तत्वों पर रहेगी पुलिस की नजर

    डुमरांव. : दशहरा में शांति व्यवस्था को लेकर प्रशासन द्वारा चाक-चौबंद इंतजाम किये जायेंगे. मेले के दौरान असामाजिक तत्वों से निबटने की रणनीति बनायी गयी है. शहर सहित आसपास के इलाकों में दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. इसके लिए जिला प्रशासन बना रहा है.

  • केसठ के पूजा पंडाल में मां भवानी के दर्शन करेंगे भक्त

    केसठ : प्रखंड के पुराना बाजार स्थित पूजा पंडाल में इस बार मां भवानी मंदिर के रूप में मां दुर्गा का भक्तों को दर्शन होगा. हर साल की तरह इस साल भी पूजा पंडाल को आकर्षक व भव्य बनाने के लिए समिति के सदस्य तैयारी में जुटे हुए हैं. मूर्ति व पंडाल बनाने के लिए आथर निवासी उदय आर्ट के कलाकारों को लगाया गया है.

  • लालू की बहू ऐश्वर्या के साथ ससुराल में हुए गलत व्यवहार से पूरा यादव समाज अपमानित : ददन

    डुमरांव. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की बहू ऐश्वर्या को ससुरालवालों द्वारा किये गये अपमान से पूरा यादव समाज अपमानित है. उक्त बातें जदयू के डुमरांव विधायक ददन पहलवान यादव ने रविवार की देर शाम मीडिया से रूबरू होते हुए कही. उन्होंने कहा कि ऐश्वर्या के पिता चंद्रिका राय और मां पूर्णिमा राय ने अपनी बेटी की शादी लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव के साथ काफी धूमधाम और बड़े गर्व के साथ की थी, लेकिन ऐश्वर्या के ससुरालवालों ने उसे तंग कर यादवों के सम्मान को ठेस पहुंचाया है. जिसे यादव समाज कभी माफ नहीं करेगा. उनके शासनकाल में यादवों ने कई कुर्बानियां दी.

  • प्रेम विवाह से नाराज भाई ने बहन को कॉल कर बुलाया, फिर बहन-बहनोई पर चला दी गोली, फिर...

    डुमरांव : स्थानीय थाने के नंदन गांव में प्रेम विवाह से नाराज चल रहे भाई के हाथ में पिस्टल देखते ही बहन चिल्ला उठी. भाई ने पिस्टल से तीन गोलियां दागी. इसमें एक गोली बहन राजनंदनी के पेट में लग गयी और दूसरी गोली बहनोई राहुल राज शर्मा के दाहिने हाथ को छेदते निकल गयी. वहीं, तीसरी गोली मासूम भांजे पर चलायी, लेकिन वह गोली बाइक में जा लगी. गोलियों की आवाज सुन कर ग्रामीण मौके पर पहुंचे, तब तक आरोपित फरार हो चुका. यह घटना गुरुवार की है. मामले में घायल राहुल के बयान पर बक्सर पुलिस ने हरेराम पांडेय के पुत्र प्रदुमन पांडेय के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. डुमरांव पुलिस आरोपित के ठिकाने पर गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी है.

  • करोड़ों के चावल गबन में रिटायर्ड डीपीओ गिरफ्तार

    बक्सर/फुलवारीशरीफ : सरकारी विद्यालयों के बच्चों का निवाला गटकने वाले एक अधिकारी पर कार्रवाई की गयी है़ करीब सात करोड़ का चावल गबन करने में शिक्षा विभाग के रिटायर्ड डीपीओ को बक्सर पुलिस ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उनसे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार डीपीओ पटना के जानीपुर बाजार के रहनेवाले सुरेश प्रसाद मंडल हैं.

  • अग्नि सुरक्षा मानक का रखना होगा ध्यान

    बक्सर : दुर्गापूजा पंडालों को अग्नि सुरक्षा मानक का ध्यान रखना होगा. इसके लिए अग्निशमन विभाग ने दुर्गापूजा समितियों को दिशा निर्देश जारी किये हैं. पंडालों में हाइलोजन लाइट का प्रयोग नहीं करने व विद्युत का कोई भी सर्किट बल्ब-ट्यूब लाइट पंडाल के किसी भी भाग से 15 सेंटीमीटर दूर रखने की सलाह दी गयी है.

  • अभी तक एक भी दुर्गापूजा पंडाल ने नहीं दिया विद्युत कनेक्शन का आवेदन

    बक्सर : शहर से लेकर ग्रामीण इलाकों में दुर्गापूजा समितियों के द्वारा पंडाल बनाये जा रहे हैं, मगर अभी तक एक भी दुर्गापूजा समिति द्वारा विद्युत कनेक्शन के लिए आवेदन नहीं दिया गया है, जबकि बिना कनेक्शन बिजली का उपयोग करने पर समिति से जुर्माने की राशि वसूलने का प्रावधान है.

  • एमवी कॉलेज गेट पर श्रद्धालु करेंगे नेपाल के पशुपतिनाथ के मंदिर के दर्शन

    बक्सर : पंडालों के निर्माण का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. पूजा समितियां निर्माण कार्य को अब अंतिम रूप देने में लगी हैं. पूजा की तैयारी को लेकर एमवी कॉलेज गेट के समीप महर्षि विश्वामित्र दुर्गापूजा समिति की ओर से नेपाल के पशुपतिनाथ मंदिर के स्वरूप का पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है.

  • वार्ड पार्षद हत्याकांड में पुलिस को अब तक नहीं मिला सुराग

    बक्सर : सात माह पूर्व हुई वार्ड पार्षद विजय वर्मा हत्याकांड में पुलिस के हाथ खाली हैं. इस मामले में अब तक किसी भी अपराधी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. इस कारण पीड़ित के परिजनों में आक्रोश व्याप्त है. परिजन पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठा रहे हैं. पुलिस पर अपराधियों से मिलीभगत का भी आरोप लगाया जा रहा है. हालांकि पुलिस जल्द ही आरोपितों को गिरफ्तारी कर लेने का दावा कर रही है, लेकिन अभी तक एक भी अपराधी को चिह्नित नहीं कर पायी है.

  • कॉल कर बुलाया और रास्ते में ही बहन-बहनोई को मारी गोली

    डुमरांव : डुमरांव थाने के नंदन गांव में गुरुवार को सरेआम प्रेम विवाह से खफा भाई ने अपनी बहन और बहनोई को गोली मार दी. गोली लगने से दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गये. इस घटना के बाद आरोपित मौके से फरार हो गया.

  • घटा जल स्तर, अब संक्रामक बीमारियों का खतरा

    बक्सर : बाढ़ की विभीषिका झेल रहे बक्सर इलाके में बुधवार को गंगा जल स्तर घटने लगा है, जिससे लोगों ने राहत की सांस ली है. वहीं लोगों को संक्रामक बीमारियां होने का खतरा सता रहा है .

  • पानी घटने से सड़ांध से बाढ़पीड़ित परेशान

    चौसा : गंगा नदी में दस दिनों तक जल स्तर में वृद्धि के बाद क्षेत्र में बाढ़ के पानी का लंबे समय तक ठहराव के बाद घटने की रफ्तार अब तेज हो चली है. बाढ़ का पानी तेजी से घट रहा है. एक ओर जहां पानी का जलस्तर कम होने से लोग राहत की सांस ले रहे हैं. वहीं दूसरी ओर बाढ़ प्रभावित इलाकों में संक्रमित बीमारियों के फैलने का खतरा बढ़ने लगा है.

  • स्कूल संचालक पर जानलेवा हमला, मामला दर्ज

    बक्सर : शहर के चरित्रवन स्थित एक निजी स्कूल के संचालक पर पांडेयपट्टी रेलवे क्रॉसिंग के पास जानलेवा हमला का मामला प्रकाश में आया है. जिसमें संचालक जख्मी हो गया. जख्मी संचालक का इलाज कराया गया. संचालक ने मामले को लेकर नगर थाना में नामजद मामला दर्ज कराया है.

  • रावण ने कुबेर पर आक्रमण कर पुष्पक विमान छीना

    बक्सर : रामलीला समिति बक्सर के नेतृत्व में आयोजित रामलीला में चौथे दिन रामलीला मंचन के दौरान रावण, मेघनाथ, दिग्विजय व पृथ्वी पुकार प्रसंग का मंचन किया गया, जिसमें श्रद्धालुओं को दिखाया गया कि शादी के पश्चात रावण कुबेर पर आक्रमण कर उनसे पुष्पक विमान छीन लेता है. जब उसे पता चलता है कि त्रिकुट पर्वत पर ब्रह्मा जी द्वारा बनायी गयी सोने की लंका है तो रावण वहां जाता है और यक्षों से लंका छुड़ाकर स्वयं राजा बन जाता है. रावण के यहां राक्षसों की सेना बढ़ जाती है.

  • केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के खिलाफ धमकाने के मामले में पुलिस अधिकारी ने दर्ज करायी शिकायत

    बक्सर : केंद्रीय मंत्री अश्विनी कुमार चौबे के खिलाफ यहां उनके लोकसभा क्षेत्र में एक पुलिस उप निरीक्षक (एसआई) ने शिकायत दर्ज करायी है. बुधवार को यह जानकारी देते हुए एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि चौबे ने एक स्थानीय भाजपा कार्यकर्ता को नोटिस भेजने पर सार्वजनिक तौर पर एसआई को धमकाया था. बक्सर के पुलिस उपाधीक्षक के के सिंह के अनुसार, यहां नया भोजपुर चौकी के प्रभारी राजीव रंजन ने डुमरांव थाने में लिखित शिकायत दर्ज करायी है.

  • पांचवें दिन भी जारी रहा अनशन अनशनकारियों की स्थिति बिगड़ी

    मंसूरचक : अंचल कार्यालय के समक्ष अपनी मांगों के समर्थन में पांचवें दिन भी अनशन पर गणतौल पंचायत के वार्ड संख्या 13 निवासी स्व गंगा पासवान का पुत्र राजकुमार पासवान डटा हुआ है. रविवार के दिन के 12 बजे के बाद अनशनकारी के स्वास्थ्य की स्थिति बिगड़नी शुरू हो चुकी है.

  • नगर में लगाये गये यूरिनल बने शोपीस

    बक्सर : नगर पर्षद क्षेत्र में स्वच्छता को लेकर नगर परिषद ने विभिन्न चौक-चौराहों एवं सार्वजनिक स्थलों पर यूरिनल लगाया है. जिसका लाभ लोगों को नहीं मिल पा रहा है.

  • महिला का सिर फोड़ा, प्राथमिकी

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के नई बाजार में आपसी विवाद को लेकर तीन युवकों ने एक महिला का सिर फोड़ दिया. स्थानीय लोगों की मदद से महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने महिला का इलाज कर घर भेज दिया. वहीं जख्मी महिला के बयान पर तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. बताया जाता है कि नयी बाजार की रहने वाले इंदू देवी रविवार की शाम को अपने घर के बाहर बैठी थी.

  • राशन कार्ड की मांग को ले पार्षदों ने दिया धरना

    डुमरांव : शहर के वंचित गरीब लाभुकों को राशन कार्ड मुहैया कराने को लेकर सोमवार को नगर परिषद के दर्जनों पार्षदों ने एकदिवसीय धरना दिया. डुमरांव के राजगढ़ चौक पर आयोजित इस धरना की अध्यक्षता वार्ड नंबर 20 के पार्षद सोनू राय ने किया और संचालन पार्षद संतोष मिश्रा द्वारा किया गया.

  • हरपुर की टीम ने सोनपा को 3-0 से किया पराजित

    इटाढ़ी : जिले में चल रही फुटबॉल लीग मैच का इटाढ़ी हाइस्कूल के खेल मैदान में सोमवार को फुटबॉल का लीग मैच ग्रुप (डी) मां कामख्या स्पोर्टिंग क्लब सोनपा एवं भोला शंकर स्पोर्टिंग क्लब हरपुर के बीच उद्घाटन मैच खेला गया, जिसमें हरपुर ने 3-0 से बढ़त बनाकर लीग मैच में जगह सुरक्षित कर लिया.

  • जूनियर राष्ट्रीय वुशु प्रतियोगिता में आशुतोष कुमार सिंह ने जीता कांस्य

    बक्सर : 8वीं जूनियर वुशु प्रतियोगिता में बक्सर के शामिल छह प्रतिभागियों ने दमदार प्रदर्शन किया. बेहतर प्रदर्शन करते हुए आशुतोष कुमार सिंह ने 65 किलोग्राम भार वर्ग में कांस्य पदक प्राप्त कर जिले का नाम रोशन किया है. वहीं अन्य खिलाड़ियों ने भी पांचवा स्थान प्राप्त कर जिले का शान बढ़ाया है. प्रतिभागियों को जिले में वापस आने पर उनके सम्मान में एक सम्मान समारोह नगर के कला भवन में संघ के सदस्यों व अधिकारियों द्वारा आयोजित किया गया.

  • पंडाल और मूर्ति‌ के निर्माण को लेकर जुटे‌ हैं कलाकार

    केसठ : केसठ प्रखंड के नया बाजार में दुर्गा पूजा समिति के कार्यकर्ता और सदस्य दुर्गा पूजा की तैयारी में जुटे हुए हैं. इस बार शारदीय नवरात्रि 29 सितंबर से शुरू हो रहा है. स्थायी रूप से बने पंडाल में ही कलश स्थापना की जायेगी. पूजा पंडाल की निर्माण और सजावट, मूर्ति निर्माण का कार्य तेजी से चल रहा है.

  • योगिया हत्याकांड : बेलौटी गांव में छापेमारी, एक अपराधी गिरफ्तार

    बक्सर : योगिया दोहरे हत्याकांड के एक अभियुक्त को भोजपुर पुलिस ने शनिवार की रात को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर अन्य दो साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार अभियुक्त भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के बेलौटी गांव का रहने वाला सरोज त्रिपाठी बताया जाता है.

  • छह गुंडों की थाने में करायी गयी परेड

    बक्सर/नावानगर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश के बाद जिले के सभी थानों में गुंडा पंजी में दर्ज लोगों का विभिन्न तिथियों को परेड कराया गया. गुरुवार को सिकरौल थाना में गुंडा पंजी में दर्ज गुंडों की परेड कराया गया. साथ ही सभी लोगों को प्रतिदिन थाना में आकर हाजिरी लगाने का आदेश दिया गया.

  • चौसा-मोहनियां हाइवे पर परिचालन बंद

    बक्सर/चौसा : गंगा व कर्मनाशा में आयी बाढ़ से प्रखंड के आधा दर्जन दर्जन गांव के लोग प्रभावित हो गये हैं. बाढ़ से सबसे ज्यादा परेशानी बनारपुर गांव के लोगों को है, जहां पर करीब दर्जनों घरों में बाढ़ का पानी घुस गया है.

  • ठोरा नदी में बाढ़ आने से धान की फसल डूबी

    इटाढ़ी : स्थानीय प्रखंड अंतर्गत आने वाली ठोरा नदी का जलस्तर एक सप्ताह से लगातार बढ़ने से जहां सैकड़ों एकड़ धान की फसल बर्बाद होने के कगार पर है.

  • बक्सर में खतरे के निशान से 44 सेंटीमीटर ऊपर बह रही गंगा

    बक्सर : गंगा का जल स्तर बक्सर जिला में खतरे के निशान से 44 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. इस कारण गंगा के तटवर्टीय इलाकों में बाढ़ का पानी तबाही मचा रहा है. दियारा इलाके समेत चौसा के कई गांव बाढ़ के पानी से घिर गये हैं.

  • छह गुंडों की थाने में करायी गयी परेड

    बक्सर/नावानगर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश के बाद जिले के सभी थानों में गुंडा पंजी में दर्ज लोगों का विभिन्न तिथियों को परेड कराया गया. गुरुवार को सिकरौल थाना में गुंडा पंजी में दर्ज गुंडों की परेड कराया गया. साथ ही सभी लोगों को प्रतिदिन थाना में आकर हाजिरी लगाने का आदेश दिया गया.

  • अब स्लम में उपलब्ध होंगी चिकित्सकीय सुविधाएं

    बक्सर : सुदूर ग्रामीण क्षेत्रों एवं शहरी स्लम में रहने वाले लोगों को अब उनके क्षेत्र में चिकित्सकीय सुविधा उपलब्ध करायी जायेगी. ऐसा देखा गया है कि गरीब एवं वंचित समूह के लोगों को जब तक गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं नहीं आती तब तक वे किसी स्वास्थ्य केंद्र पर उपचार के लिए नहीं जाते हैं.

  • 28 तक पेंशन योजना के लिए लगेंगे शिविर

    बक्सर : सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत वृद्ध, विधवा व नि:शक्तजनों को दी जाने वाली पेंशनधारियों को जीवित होने का प्रमाणपत्र बनवाने के लिए जिले के सभी पंचायतों में 28 सितंबर तक शिविर का आयोजन किया जायेगा. गुरुवार को सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत जीवित का प्रमाण पत्र बनवाने के लिए सभी प्रखंडों में कैंप लगाये गये.

  • आपसी विवाद को लेकर मारी गोली, तीन जख्मी

    बक्सर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के विश्वामित्र कॉलोनी में सोमवार की देर रात आपसी विवाद को लेकर एक युवक ने तीन लोगों को गोली मार दी. एक जख्मी के बयान पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. तीनों जख्मी युवक मझरियां गांव के रहने वाले रोशन सिंह, दीपक सिंह और ब्रजेश सिंह बताये जाते हैं. बताया जाता है कि मझरियां गांव के रहने वाले निशु सिंह अपना घर बनाकर गोलंबर के समीप रहते है और उनका भाई गोलू सिंह विदेश में रहता है.

  • श्रमजीवी का इंजन फेल, ठप रहा परिचालन

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के कुछमन स्टेशन के समीप अचानक डाउन श्रमजीवी एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया. इंजन फेल होने से करीब दो घंटे डाउन लाइन परिचालन बाधित रहा. हालांकि घटना के दो घंटे के बाद पंडित दीन दयाल उपाध्याय स्टेशन से मालगाड़ी का इंजन भेजकर श्रमजीवी एक्सप्रेस को आगे के लिए रवाना किया गया.

  • रंगदारी मांगने वाला अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे

    बक्सर : बक्सर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने ज्वेलरी दुकानदार से 16 लाख रुपये की रंगदारी मांगने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार युवक कटिहार जिले के बारसोई थाना क्षेत्र के बीन टोली गांव का रहने वाला जयदेवी चौधरी बताया जाता है.

  • मैजिक में तहखाना बना छिपायी 1092 बोतल शराब, की गयी जब्त

    बक्सर : उत्पाद विभाग ने एक मैजिक में छिपाकर रखी गयी शराब की एक भारी खेप बरामद की है. 1092 बोतल पकड़ी गयी शराब मैजिक में तहखाना बनाकर रखा गया था, जिसे देखते हुए विभाग के होश उड़ गये. मंगलवार की अहले सुबह बक्सर उत्पाद विभाग को गुप्त सूचना मिली कि शराब से लदी मैजिक वाहन यूपी से बक्सर लायी जा रही है.

  • हंगामे के कारण सेविका के चयन की प्रक्रिया की गयी रद्द

    राजपुर : प्रखंड के रिक्त पंचायतों में आंगनबाड़ी सेविका और सहायिका के चयन को लेकर सोमवार को ग्राम सभा का आयोजन किया गया था, जिसमें कई पंचायतों का चुनाव संपन्न हो गया. लेकिन मंगराव पंचायत के वार्ड नंबर 8 के लिए उम्मीदवारों के बीच कागजी प्रक्रिया को लेकर हुए हंगामे के बाद उसे रद्द कर दिया गया है.

  • जल जीवन हरियाली को लेकर होंगी प्रतियोगिताएं

    बक्सर : जिला प्रशासन जल जीवन हरियाली कार्यक्रम को अमलीजामा पहनाने के लिए जोर-शोर से विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर रहा हैं. इसके तहत जिला पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में जल, जीवन एवं हरियाली योजना को लेकर जिला स्तर पर कई कार्यक्रम आयोजित किये जायेंगे.

  • शहर में सीसीटीवी कैमरा लगाने की कार्ययोजना फेल

    डुमरांव : शहर की सुरक्षा व असामाजिक तत्वों पर निगरानी को लेकर नगर पर्षद के पार्षदों ने सीसीटीवी कैमरे लगाने की पहल शुरू की.

  • थाने में 40 अपराधियों की करायी गयी परेड

    बक्सर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश के बाद जिले के सभी थानों में गुंडा पंजी में दर्ज लोगों का परेड कराया गया. सोमवार को नगर थाना में गुंडा पंजी में दर्ज गुंडों का परेड कराया गया. साथ ही सभी लोगों को प्रतिदिन थाने में आकर हाजिरी लगाने का आदेश दिया गया.

  • विभूति एक्सप्रेस की बोगी से चोरी करते एक धराया

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बक्सर स्टेशन पर विभूति एक्सप्रेस के लीज बोगी में एक चोर को सामान चोरी करते आरपीएफ ने गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से चोरी किया गया सामान भी बरामद किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर उसकी कुंडली खंगालने में जुट गयी है.

  • जिले में एक भी किसान को नहीं मिला डीजल अनुदान

    बक्सर : बक्सर जिला सूखे की चपेट में है. न आसमान से बारिश हो रही है और न लोगों को डीजल अनुदान की राशि मिल रही है. सूखे की मार झेल रहे किसान डीजल अनुदान की राशि लेने के लिए कार्यालयों का चक्कर काटने को मजबूर हैं. स्थिति यह है कि जिले के सत्तर फीसदी राजकीय नलकूप भी अनुपयोगी हो गये हैं.

  • 40 अपराधियों की करायी गयी परेड

    बक्सर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश के बाद जिले के सभी थानों में गुंडा पंजी में दर्ज लोगों का परेड कराया गया. सोमवार को नगर थाना में गुंडा पंजी में दर्ज गुंडों का परेड कराया गया.

  • अब स्कूलों में बच्चों को सुनायी जायेगी बापू की कथा

    राजपुर : बिहार शिक्षा परियोजना द्वारा निर्देश के आलोक में आगामी दो अक्तूबर से गांधी जयंती के अवसर पर गांधी कथा वाचन कार्यक्रम का आरंभ किया जायेगा. इस कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए शिक्षकों को प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी सभाकक्ष में दो दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण दिया गया.

  • नशे में गाली देने पर भड़के युवक ने लाठी-डंडे से पीट-पीटकर दो नशेड़ियों को मार डाला, फिर...

    बक्सर : बिहार के बक्सर में शनिवार की रात हुई भदवर गांव में दो लोगों की हत्या के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी है. इलाके के लोग इस घटना के बाद सहमे हुए हैं. वहीं, पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों गिरफ्तार युवक भदवर गांव के रहने वाले बजरंगी तिवारी और अंबूज तिवारी बताये जाते हैं. गिरफ्तार युवक बजरंगी तिवारी ने पुलिस को बताया कि शनिवार की शाम देवेंद्र पांडेय और प्रदीप साह शराब पीकर उसके घर पहुंचे, जहां दोनों उसके घर के दरवाजे पर गाली देने लगे, जब उसने इसका विरोध किया तो दोनों उसके साथ गाली-गलौज करने लगे.

  • बक्सर : शाहाबाद महिला केसरी बनीं भोजपुर की राधा

    डुमरांव (बक्सर) : डुमरांव के कोपवां गांव में अनंत चतुर्दशी पर आयोजित दंगल में महिला पहलवानों का दबदबा रहा. स्वर्गीय रामदरस सिंह पहलवान अखाड़े में गुरुवार को शाहाबाद महिला केसरी का फाइनल मुकाबला भोजपुर की राधा कुमारी व कैमूर के पूनम कुमारी के बीच हुआ, जिसमें शाहाबाद केसरी की विजेता राधा कुमारी बनीं. वहीं, उपविजेता का खिताब कैमूर के पूनम यादव को मिला.

  • बिजली कटौती से लोगों की नींद गायब

    बक्सर/चौसा/नावानगर : शहर में भी 24 घंटे में अमूमन छह से सात बार बिजली कटौती हो रही है, जिससे जनजीवन प्रभावित हो रही है. विद्युत कार्यपालक अभियंता सन्नी कुमार ने बताया कि मांग के अनुरूप विद्युत मिल रही है मगर कहीं तार टूटने तो कहीं जंफर उड़ने की शिकायत पर बिजली कटौती करनी पड़ रही है. वहीं चौसा में सुबह 11 बजे बिजली कटती है तो कई घंटे बाद आती है.

  • गुंडा पंजी में दर्ज अपराधियों को थाने में लगानी होगी हाजिरी, करनी पड़ेगी परेड

    बक्सर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश पर औद्योगिक थाने में गुरुवार को गुंडा पंजी में दर्ज लोगों का परेड कराया गया. साथ ही सभी लोगों को प्रतिदिन थाना में आकर हाजिरी लगाने का आदेश दिया गया. इसके साथ ही पुलिस अन्य गुंडों की सूची तैयार करने में जुट गयी है.

  • केसठ में साढ़े चार घंटे बिजली आपूर्ति रही ठप

    केसठ : प्रखंड के रामपुर स्थित पावर हाउस में गुरुवार को मरम्मती का कार्य होने के कारण साढ़े 4 घंटे बिजली आपूर्ति ठप रही.‌ इसके कारण प्रखंड वासियों को ऊमस भरी गर्मी में परेशानी का सामना करना पड़ा. जेइ प्रोजेक्ट अजीत कुमार ने बताया कि केसठ को लगातार बिजली आपूर्ति देने को लेकर वैकल्पिक व्यवस्था के लिए केसठ फीडर को पीएसएस से जोड़ने का कार्य चल रहा था.

  • बैडमिंटन चैंपियनशिप में रोहित और अंकित बने बिहार चैंपियन

    डुमरांव : बुधवार को पटना के फिजिकल कॉलेज इंडोर हॉल में आयोजित बिहार बैडमिंटन मेंस चैंपियनशिप जीतने वाले कोरानसराय के रहने वाले दो जुड़वा भाइयों के बिहार चैंपियन बनने पर परिजनों सहित गांव वालों के बीच हर्ष व्याप्त है. बेटों के विजय हासिल करने पर पिता डॉ संजय कुमार सिंह भी गर्व महसूस कर रहे हैं.

  • आंगनबाड़ी सेविकाओं को मिलेगी प्रोत्साहन राशि

    बक्सर : पोषण संबंधित कार्यक्रमों को क्षेत्रीय स्तर पर कार्यान्वनित करने में आंगनबाड़ी कार्यकताओं की विशेष भूमिका होती है. उनके इस योगदान को सरकार प्राथमिकता दे रही है. इसके लिए आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका को इंसेंटिव प्रदान करने का प्रावधान किया गया है. इसी के तहत बक्सर जिला के आंगनबाड़ी केंद्रों को आइसीडीएस-केस(कॉमन एप्लीकेशन सिस्टम) से जोड़ा गया है. फिलहाल बेहतर काम करने वाली जिला के आंगनबाड़ी सेविका एवं सहायिका को इंसेंटिव दी जा रही है.

  • अनंत चतुर्दशी को ले महिलाओं ने रखा व्रत

    बक्सर/चौसा : अनंत चतुर्दशी को लेकर गुरुवार को महिलाओं ने व्रत रखा. भगवान विष्णु की पूजा-अर्चना कर परिवार की सुख-शांति और समृद्धि की मंगलकामना की. स्त्रियां सुबह स्नान कर दायें हाथ और पुरुष बायें हाथ में अनंत सूत्र धारण की. मान्यता है कि अनंत सूत्र पहनने से सभी दुख और परेशानियां दूर हो जाती है.

  • ग्रामीणों ने सड़क बनाने को लेकर घंटों किया प्रदर्शन

    डुमरांव : अनुमंडल क्षेत्र के चौगाईं प्रखंड के बली के डेरा के ग्रामीणों ने सड़क बनाने को लेकर घंटों प्रदर्शन किया. स्थानीय प्रखंड के मुरार पंचायत के बली के डेरा गांव के लोगों ने अधूरे पड़े सड़क को बनाने के लिए पथ निर्माण के विरुद्ध घंटों प्रदर्शन करके सड़क बनाने की मांग कर रहे थे.

  • ग्रामीणों ने सड़क बनाने को लेकर घंटों किया प्रदर्शन

    डुमरांव : अनुमंडल क्षेत्र के चौगाईं प्रखंड के बली के डेरा के ग्रामीणों ने सड़क बनाने को लेकर घंटों प्रदर्शन किया. स्थानीय प्रखंड के मुरार पंचायत के बली के डेरा गांव के लोगों ने अधूरे पड़े सड़क को बनाने के लिए पथ निर्माण के विरुद्ध घंटों प्रदर्शन करके सड़क बनाने की मांग कर रहे थे.

  • उपमुख्य पार्षद की गयी कुर्सी, सरगर्मी तेज

    बीहट : अंतत: बीहट नगर परिषद के उपमुख्य पार्षद पंकज कुमार मिश्रा की कुर्सी छीन गयी. बुधवार को नगर परिषद बीहट में हुई बैठक में उप मुख्य पार्षद के विरुद्ध पार्षदों द्वारा पेश अविश्वास प्रस्ताव में जहां 22 पार्षदों ने प्रस्ताव के पक्ष में मतदान किया,वहीं आठ पार्षदों ने उसका विरोध किया.

  • अनंत चतुर्दशी को लेकर बाजारों में चहल-पहल

    बेगूसराय/बखरी(नगर) : गुरुवार को होने वाले अनंत चतुर्दशी व्रत को लेकर बुधवार को लोगों ने नहाय खाय की. इस दिन भगवान विष्णु की अनंत रूपों की पूजा की जाती है.

  • गोलीबारी की घटना का नहीं हुआ खुलासा

    बीहट : सिमरिया घाट बिंदटोली से सटे मरांची थाना क्षेत्र के कसबा दियारा में मंगलवार को दो अापराधिक गुटों में हुई गोलीबारी की घटना कई रहस्यों को अपने अंदर समेटे है.जिस पर से पर्दा उठना बांकी है.घायल कुख्यात अपराधी संजय राय का इलाज बेगूसराय के निजी अस्पताल में किया जा रहा है लेकिन उसके एक अन्य साथी का क्या हुआ पुलिस के पास इसका कोई जवाब नहीं है.

  • कृषि कार्य के लिए अलग से कनेक्शन देने की गति मंद

    बक्सर : जिले में कृषि कार्य करने के लिए अलग से किसानों को विद्युत कनेक्शन देने की गति सुस्त है. जबकि सरकार ने गत दिनों शिविर के माध्यम से कृषि कार्य के लिए कनेक्शन देने की पहल की थी,मगर जो आवेदन शिविर में पड़े उसके महज 17 फीसदी किसानों को ही कृषि कनेक्शन दिया जा सका. शेष आवेदन या तो साहबों के फाइलों में दफन हो रहा है. या विभागीय उदासीनता के कारण धूल फांक रहा है. किसान कनेक्शन लेने के लिए परेशान हैं.

  • मोबाइल चोरी कर भागते दो चोर चढ़े पुलिस के हत्थे

    बक्सर : एक युवक का मोबाइल चोरी करना दो चोरों को महंगा पड़ गया. युवक ने दोनों चोरों को पकड़कर जमकर धुनाई कर दी, जिसमें दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने दोनों चोरों को अपने कब्जे में ले लिया. पुलिस ने तलाशी के दौरान चोरी की गयी मोबाइल भी बरामद कर ली. दोनों गिरफ्तार चोर भोजपुर जिले के इकबारी गांव का रहने वाला सोनू कुमार और शिवादित्य कौशिक बताये जाते हैं.

  • दहेज के लिए विवाहिता की जलाकर हत्या, मामला दर्ज

    बक्सर : दहेज में बाइक और पचास हजार नकद राशि नहीं मिलने पर एक विवाहिता की जलाकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. हत्या का आरोप ससुराल वालों पर लगा है. वहीं हत्या के बाद ससुराल वालों ने बक्सर में शव का दाह संस्कार करना चाहा, लेकिन पुलिस की त्वरित कार्रवाई के चलते शव को बरामद कर लिया गया. साथ ही पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • गांधी कथावाचन के लिए शिक्षण होंगे ट्रेंड

    बक्सर : गांधी जयंती के अवसर पर 2 अक्तूबर से गांधी कथा वाचन की शुरुआत नये तरीके से होगी. इसको लेकर राज्य परियोजना निदेशक, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद, पटना के पत्र के आलोक में जिला कार्यक्रम पदाधिकारी प्राथमिक शिक्षा एवं सर्वशिक्षा अभियान बिहार शिक्षा परियोजना, बक्सर राजेंद्र प्रसाद चौधरी ने सभी प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों को पत्र लिखकर निर्देश जारी किया है.

  • शराब पीने से मना करने पर रेस्टोरेंट मालिक को पीटा

    डुमरांव : स्थानीय स्टेशन रोड में सोमवार की रात रेस्टोरेंट में शराब पीने से मना करने पर युवकों ने रेस्टोरेंट मालिक की पिटाई कर दी. पिटाई के दौरान वह जख्मी हो गया, जिसका इलाज निजी अस्पताल में कराया गया.

  • मंदिर का ताला तोड़ हजारों रुपये का सामान ले उड़े चोर

    बक्सर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के गोलंबर पर स्थित हनुमान मंदिर का ताला तोड़कर चोर हजारों रुपये का सामान चुरा ले गये. घटना की जानकारी मंदिर के पुजारी को मंगलवार की सुबह हुई. इस मामले में औद्योगिक थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ केस दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गयी है.

  • बेखौफ बढ़ रहे अपराध के आगे पुलिस हुई लाचार

    बक्सर/राजपुर : जिले में चोरी, छिनतई, लूट, हत्या जैसी आपराधिक घटनाओं से लोगों के बीच दहशत व्याप्त है. आये दिन कहीं- न- कहीं लूट, हत्या व डकैती की घटनाएं हो रही हैं. पुलिस व्यवस्था का आलम यह है हाल के दिनों में आशीष हत्याकांड, सोना लूटकांड जैसे बड़े मामले का खुलासा करने में नाकाम रही है.

  • करेंट की चपेट में आया स्कूल का नाइट गार्ड, मौके पर मौत

    डुमरांव : बिजली के करेंट की चपेट में आकर एक युवक की मौत मौके पर ही हो गयी. युवक डुमरांव के लालगंज कड़वी स्थित डीएवी स्कूल में नाइट गार्ड के रूप में कार्यरत था. युवक मंगलवार की सुबह स्कूल में लगे समरसेबल चलाकर स्नान कर रहा था. स्नान करने के बाद जैसे ही वह स्विच बंद करने पहुंचा कि धारा प्रवाहित अर्थिंग की चपेट में आ गया.

  • आबादी 50 हजार, नहीं है एक भी राष्ट्रीयकृत बैंक

    केसठ : प्रखंड में राष्ट्रीयकृत बैंक की शाखा नहीं होने से ग्रामीणों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. प्रखंड समेत ग्रामीण इलाकों के लोगों ने पूर्व में भी राष्ट्रीयकृत बैंक का शाखा खोलने के लेकर विजया बैंक के उप महाप्रबंधक, पटना को लिखित आवेदन देकर गुहार लगायी थी.

  • वामन द्वादशी पर महिलाओं ने सुनी भगवान वामन के जन्म की कथा

    डुमरांव : बांके बिहारी मंदिर परिसर में वामन भगवान के जन्म की कथा सुनकर प्रसाद ग्रहण किया. सोमवार को महिलाओं ने निर्जला एकादशी रखी थी. मंगलवार को मंदिर में वामन भगवान के जन्म व कथा सुनने के बाद प्रसाद पंचामृत का पंडित कमलाकांत मिश्र के द्वारा वितरण किया. कथा सुनने को लेकर मंदिर परिसर में महिलाओं की भीड़ लगी रही. 12 बजे जब वामन भगवान का जन्म हुआ, तो मंदिर परिसर जयघोष से गुंजायमान हो उठा.

  • वेतन नहीं मिलने की डीइओ की करेंगे शिकायत

    डुमरांव : समय पर वेतन या दैनिक मजदूरी हर हाल में मिलनी चाहिए. वेतन और मजदूरी से कर्मियों के पारिवारिक सहित अन्य कार्य प्रभावित होते हैं. किसी भी संस्था के मुख्य अधिकारी का दायित्व बनता है कि अपने अधीनस्थ कर्मियों से सही तरीके से काम लें और समय पर उनके दिहाड़ी की व्यवस्था करें.

  • बिना परमात्मा प्राप्ति के जीव का कल्याण संभव नहीं : स्वामी योगानंद जी

    डुमरांव : प्रखंड की कोरानसराय पंचायत स्थित प्रसिद्ध विनोबा वन के शिव मंदिर के प्रांगण में लगातार दो दिनों से प्रवचन का कार्यक्रम प्रखंड प्रमुखपति सह समाजसेवी शक्ति पासवान व राजीव रंजन के द्वारा आयोजित किया गया है. प्रवचन सुनने को लेकर भारी संख्या में उत्तरप्रदेश, मध्यप्रदेश तथा झारखंड सहित अन्य राज्यों के लोगों की भीड़ जुटी है.

  • घर में चोरी करने घुसे चोर की पीटकर हत्या

    (बक्सर) : थाने के रघुनाथपुर के पास बाबू डेरा गांव में शनिवार की देर रात एक घर में चोरी करने घुसे दो चोरों को लोगों ने पकड़कर पिटाई कर दी. इससे एक चोर की मौत हो गयी, जबकि दूसरा चोर गंभीर रूप से जख्मी हो गया. उसका सदर अस्पताल में इलाज चल रहा है.

  • हेलमेट विवाद : पुलिस से भिड़ने वाले युवक को छुड़ाने के लिए रात भर चला हाई वोल्टेज ड्रामा, दारोगा निलंबित

    बक्सर : बिहार के बक्सर में पुलिस से भिड़ने वाले युवक को छुड़ाने के लिए शनिवार की रात हाई वोल्टेज ड्रामा चलता रहा. शहर के युवा राज कमल सिंह को छुड़ाने के लिए युवा सड़क पर उतर गये. युवाओं ने उसे छुड़ाने के लिए पुलिस के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया. वहीं, एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने दारोगा रोशन कुमार को दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया. साथ ही युवक राजकमल सिंह को छोड़ने का आदेश दिया. युवक राज कमल सिंह के छूटने के बाद शहर के युवक शांत हुए और अपने घर चले गये.

  • सवा पचपन करोड़ की लागत से जिले की तीन सड़कें होंगी चकाचक

    बक्सर : जिले की तीन महत्वपूर्ण सड़कों को दुरुस्त करने के लिए सवा पचपन करोड़ की राशि खर्च की जायेगी. इन सड़कों के निर्माण की प्रशासनिक स्वीकृति मिल चुकी है. बहुत जल्द इन सड़कों की स्थिति बदल जायेगी. शहर के स्टेशन से लेकर रामरेखा घाट पथ के निर्माण के लिए 14 करोड़ 54 लाख 7 हजार रुपये खर्च होंगे.

  • लाइट एंड साउंड सेंटर कभी पर्यटकों से रहता था गुलजार, आज बना है खंडहर

    बक्सर : धार्मिक नगरी को पर्यटन की दृष्टिकोण से विकसित करने को लेकर स्थापित ध्वनि व प्रकाश प्रदर्शन केंद्र खंडहर में तब्दील हो गया है. गंगा किनारे स्थित रामरेखा घाट पर 33 साल पूर्व बने ध्वनि व प्रकाश प्रदर्शन केंद्र अब अपनी पहचान खो दिया है.

  • शराबियों के खिलाफ चला प्रशासन का डंडा

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एक बोतल शराब के साथ चार शराबियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने चारों का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया. चारों गिरफ्तार शराबी यूपी के बलिया जिले का रहने वाला प्रभुनाथ राम, सारिमपुर का रहने वाला दिनेश केशरी, नई बाजार का रहने वाला जवाहर धोबी और संतोष राम बताये जाते है.

  • विराट नगर में मारपीट के दौरान महिला के मंगलसूत्र और कान के झुमके छीने

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के विराट नगर में मारपीट के दौरान एक महिला का मंगलसूत्र और कान का झुमका छिनने का मामला नगर थाना में दर्ज कराया गया है. वहीं मारपीट में महिला जख्मी हो गयी, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने इलाज कर उसे घर भेज दिया. बताया जाता है कि विराट नगर के रहने वाले विजय कुमार चौधरी की बहन अपने घर के बाहर बैठी थी.

  • सिंचाई संकट : धान की फसल बचाने को लेकर किसान चिंतित

    डुमरांव : इलाके के विभिन्न क्षेत्रों में किसानों द्वारा धान की खेती की गयी है. किसानों को अपनी फसलों को बचाने के लिए रात-दिन जी जान से मेहनत करनी पड़ रही है. बावजूद किसान हताश एवं चिंतित हैं. किसानों का कहना है कि काफी मेहनत के बीच अपने-अपने खेतों में फसलों की सिंचाई करनी पड़ी है.

  • कल्याण पदाधिकारी को छात्रों ने बनाया बंधक

    बक्सर : कोईपुरवा छात्रावास के छात्रों ने मूलभूत सुविधा नहीं मिलने पर कल्याण पदाधिकारी को बंधक बना लिया. छात्रों ने आरोप लगाया कि कई दिनों से मेस बंद है. गुरुवार की शाम सात बजे बजे कल्याण पदाधिकारी राम इकबाल राम छात्रावास का निरीक्षण करने गये तो छात्रों ने उन्हें बंधक बना लिया.

  • बिना पॉस मशीन के बेचे जा रहे उर्वरक, किसान हो रहे परेशान

    आरा : किसानों को पारदर्शी तरीके से उर्वरक उपलब्ध कराने तथा बिचौलियों व खाद्य विक्रेताओं की अनियमितता पर नकेल कसने को लेकर सरकार ने पॉस मशीन से ही खाद की बिक्री करने का नियम बनाया है, पर दो वर्ष पहले शुरू की गयी व्यवस्था जिले में टांय-टांय फीस हो गयी है. इस कारण किसानों की हालत पतली है.

  • नहर किनारे मिली किशोरी की लाश, हत्या की आशंका

    बक्सर/केसठ : केसठ प्रखंड के केसठ-सरैया नहर मार्ग पर स्थित रामपुर गांव के पास नहर किनारे झाड़ी में करीब तेरह वर्षीया किशोरी की लाश मिली. झाड़ी में लाश होने की खबर चारों तरफ आग की तरह फैल गयी. मौके पर भीड़ जुट गयी. सूचना मिलने के बाद पुलिस भी पहुंची, लेकिन मृतका की पहचान नहीं हो सकी. जानकारी के अनुसार बीते मंगलवार की शाम रामपुर गांव के चरवाहे मवेशियों को लेकर नहर की तरफ गये थे.

  • मुहर्रम शांतिपूर्वक मनाने का लिया संकल्प

    सहार : मुहर्रम को लेकर सहार एवं चौरी थाने में बुधवार को शांति समिति की बैठक बीडीओ मनीष कुमार की अध्यक्षता में हुई. वहीं सहार थानाध्यक्ष मनिंद्र कुमार एवं चौरी थाने में थानाध्यक्ष राज किशोर सिंह के संचालन में बैठक आयोजित की गयी.

  • बक्सर जिला जल्द घोषित होगा ओडीएफ

    बक्सर : स्वच्छ भारत मिशन के तहत बक्सर जिला को ओडीएफ घोषित करने में प्रशासन जी जान से जुट गया है. वैसे घरों में जहां अभी तक शौचालय नहीं बने हैं, वहां पर भी शौचालय बनाने के लिए सर्वे करने का काम स्वच्छाग्रहियों को सौंपा गया है.

  • कुपोषण की वजह से जिले में घट रही लोगों की लंबाई

    बक्सर : राष्ट्रीय परिवार स्वास्थ्य सर्वेक्षण के आंकड़ों के अनुसार बिहार में पांच साल से कम उम्र के बच्चों में बौनापन वर्ष 2006 में 56 प्रतिशत था, जो वर्ष 2016 में घटकर 48 प्रतिशत हो गया है. हालांकि यह आंकड़ा पोषण स्तर में आये सुधार को दर्शाता है, लेकिन अभी भी सुधार का लक्ष्य काफी पीछे है. विश्व हेल्थ एसेंबली द्वारा वर्ष 2025 तक बौनापन 40 प्रतिशत तक घटाने के लक्ष्य को हासिल करने में कई चुनौतियां भी पेश करता है.

  • नहर किनारे मिली किशोरी की लाश, हत्या की आशंका

    बक्सर/केसठ : केसठ प्रखंड के केसठ-सरैया नहर मार्ग पर स्थित रामपुर गांव के पास नहर किनारे झाड़ी में करीब तेरह वर्षीया किशोरी की लाश मिली. झाड़ी में लाश होने की खबर चारों तरफ आग की तरह फैल गयी. मौके पर भीड़ जुट गयी. सूचना मिलने के बाद पुलिस भी पहुंची, लेकिन मृतका की पहचान नहीं हो सकी.

  • बक्सर जिला जल्द घोषित होगा ओडीएफ

    बक्सर : स्वच्छ भारत मिशन के तहत बक्सर जिला को ओडीएफ घोषित करने में प्रशासन जी जान से जुट गया है. वैसे घरों में जहां अभी तक शौचालय नहीं बने हैं, वहां पर भी शौचालय बनाने के लिए सर्वे करने का काम स्वच्छाग्रहियों को सौंपा गया है.

  • पलिया में मिल में सो रहे व्यक्ति को अपराधियों ने मारी गोली

    राजपुर : थाना क्षेत्र के पलिया गांव स्थित राइस मिल में सो रहे भूतपूर्व सैनिक शिवमुनि कुम्हार को अपराधियों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया. इस घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार, ईसापुर परसथुआ मुख्य मार्ग स्थित प्राथमिक स्कूल के बगल में राइस मिल में मंगलवार की रात शिवमुनि कुम्हार अपने मिल पर सो रहे थे.

  • बंद पड़ा मिड डे मिल योजना : बच्चों ने थाली पीट कर किया प्रदर्शन

    एक माह से महाजनी मध्य विद्यालय में बंद पड़े मिड डे मिल योजना के विरोध में गुरुवार को छात्र-छात्राओं ने थाली पीटकर विरोध प्रदर्शन किया. इस अवसर पर बच्चों ने कहा कि अगस्त माह से ही विद्यालय में भोजन बंद है.बावजूद इसके प्रशासनिक तंत्र सोया हुआ है. आक्रोशित बच्चों ने प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की. बता दें कि डुमरांव प्रखंड के सरकारी विद्यालयों में चावल व राशि के अभाव में मिड डे मिल योजना बंद पड़ी है.

  • किसानों के घर के किसी एक व्यक्ति को मिले नौकरी

    चौसा : थर्मल पावर प्लांट चौसा के लिए अधिग्रहण की गयी भूमि से प्रभावित किसान एवं मजदूर संघर्ष समिति के तत्वावधान में बनारपुर खेल मैदान पर बुधवार को छह सूत्री मांग को लेकर प्रभावित किसान व मजदूरों की बैठक आयोजित की गयी.

  • शिक्षक दिवस पर उपस्थिति अनिवार्य

    डुमरांव : प्रखंड संकुल संसाधन केंद्र में बुधवार को गुरू-गोष्ठी आयोजित हुई, जिसमें बीआरपी शैलेंद्र पांडेय ने उपस्थित सभी विद्यालय के एचएम को जानकारी दी कि शिक्षा पदाधिकारी का आदेश है कि पांच सितंबर को सभी सरकारी विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति अनिवार्य है.

  • जिले में बेरोकटोक चल रहे हैं अवैध निजी अस्पताल

    बक्सर : जिले में चार निजी अस्पतालों को मरीजों की चिकित्सकीय सेवा करने को लेकर रजिस्टर्ड किया गया है. जबकि सैकड़ों की संख्या में बिना रजिस्ट्रेशन के ही चल रहे हैं. जिन पर स्वास्थ्य विभाग की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. जिले में अब तक अवैध रूप से संचालित किसी भी निजी अस्पताल की न तो जांच की गयी है और न ही कोई कार्रवाई की जा रही है. इस कारण कुकुरमुत्ते की तरह उग आये अस्पताल के व्यवसायी किसी भी निजी भवन पर अस्पताल का बोर्ड लगा मरीजों का दोहन शुरू कर देते हैं. जिले के स्वास्थ्य विभाग पर एक कहावत चरितार्थ हो रहा है कि चिराग तले अंधेरा. सबसे आश्चर्य की बात है कि जिले में सिविल सर्जन कार्यालय के गेट के सामने ही जिले में जितने रजिस्टर्ड अस्पताल हैं कहीं उससे ज्यादा अवैध रूप से संचालित हो रहे हैं. यह विभाग की जिले में तैनात अधिकारियों की लापरवाही के कारण जारी है. सिविल सर्जन कार्यालय के गेट पर खुले अस्पतालों के परिसर में मरीजों को आकर्षित करने के लिए डॉक्टरों की एक लंबी सूची लगायी गयी है, लेकिन वास्तविक रूप से उन अस्पतालों का संचालन नीम हकीमों के हाथों में है. इस कारण जिले में कई निजी अस्पतालों में सेवा में त्रुटि एवं मरीजों की मौत को लेकर हंगामा भी होते रहे हैं. स्थिति विपरीत होती है तो विभाग के अधिकारी जगते हैं और उसकी जांच शुरू की जाती है. जांच भी कागजों में ही सिमट जाता है. जिले में अस्पताल व्यवसाय का फलने फूलने का मुख्य कारण सरकारी अस्पतालों में अच्छे डॉक्टरों एवं संसाधनों के होने के बावजूद काम में लापरवाही शामिल है. मरीजों का होता है दोहन बिना डॉक्टरों के चल रहे अवैध निजी अस्पतालों के संचालकों की पकड़ जिले के स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों पर कायम है. जिनकी मिलीभगत की वजह से इन अवैध अस्पतालों पर लगाम लगाना काफी मुश्किल काम है. बेलगाम अस्पतालों द्वारा मरीजों को विशेष परिस्थिति में भर्ती लेने के बाद दोहन शुरू कर दिया जाता है. मरीजों को अपना जीवन बचाने के लिए उनके शर्तों पर तैयार होना पड़ता है. सबसे पहले अनावश्यक जांच का शिकार मरीजों को होना पड़ता है. गरीब मरीजों का पूरी तरह से आर्थिक दोहन हो जाता है. यह समस्या सबसे ज्यादा सिजेरियन मामले में होता है. सदर अस्पताल में तत्काल सेवा के तहत ऑपरेशन की कोई भी सुविधा मरीजों को नहीं मिलती है.

  • खेती की लागत बढ़ने से छोटे किसान परेशान

    बक्सर : खेती की लागत में लगातार बढ़ोतरी से छोटे किसान काफी परेशान हैं. मॉनसून ने इस बार भी धोखा दे दिया है, जिससे खेती की लागत कई गुना बढ़ गयी है. लागत में कटौती और अच्छी फसल की आशा में बहुत सारे किसान ट्रैक्टर खरीदना चाहते हैं परंतु सरकारी लुभावने घोषणाओं के बावजूद बैंकों से किसानों को ऋण उपलब्ध नहीं हो पाता है.

  • गगौरा गांव से 1450 बोतल विदेशी शराब बरामद, धंधेबाज हुए फरार

    बक्सर : शराब तस्करों के मंसूबों पर एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने एक बार फिर पानी फेर दिया. औद्योगिक थाना पुलिस ने एक डीसीएम वाहन से भारी मात्रा में शराब की खेप बरामद की है. शराब यूपी से बक्सर में सप्लाइ करने के लिए लायी गयी थी. छापेमारी के दौरान पुलिस को देखते तस्कर भागने में सफल रहे.

  • उचक्कों ने महिला कक्षपाल के खाते से उड़ाये 60 हजार रुपये

    बक्सर : साइबर क्राइम अपराधियों ने महिला कक्षपाल के खाते से 60 हजार रुपये उड़ा लिये. साइबर ठगी का मामला नगर थाने में दर्ज कराया गया है. इस बार ठगों ने बक्सर के महिला कारा में तैनात महिला कक्षपाल कोमल कुमारी को अपना निशाना बनाया. अपराधियों ने उनके एसबीआइ के खाते से जालसाजी कर 60 हजार रुपये के खाते से निकासी कर ली.

  • पाइप फटने से सड़क पर बह रहा पानी

    बक्सर : एक तरफ सरकार बूंद-बूंद जल संरक्षण को लेकर अभियान चला रही है. वहीं जिले में संबंधित अधिकारी जल संरक्षण की इस मुहिम को हवा निकाल रहे हैं. नगर के बीचो-बीच ज्योति प्रकाश चौक पर पेयजल आपूर्ति पाइप के फटने से हजारों लीटर पानी मुख्य सड़क पर प्रतिदिन बर्बाद हो रहा है. इस पर न तो नगर पर्षद ध्यान दे रहा है और न ही पीएचइडी.

  • अंकेक्षण के अनुपालन प्रतिवेदन का प्रस्ताव आते ही पार्षदों ने किया विरोध

    डुमरांव : नगर विकास विभाग ने कई संसाधनों की खरीद का लेखा-जोखा नगर पर्षद द्वारा सही तरीके से नहीं भेजने पर नाराजगी जतायी है और सख्त हिदायत देते हुए पूर्व में भेजे गये प्रतिवेदन को नये सिरे से बोर्ड से अनुमोदन कराकर भेजने का निर्देश दिया है. निर्देश के बाद मंगलवार को नप प्रशासन ने बोर्ड की बैठक बुलायी, जिसकी अध्यक्षता चेयरमैन भागमनी देवी ने की. इस दौरान अंकेक्षण के अनुपालन प्रतिवेदन का प्रस्ताव जैसे ही बोर्ड के समक्ष आया, जिसे लेकर पार्षदों ने एक स्वर में विरोध किया. विरोध के बाद इस प्रस्ताव पर पार्षदों के अनुमोदन नहीं हो सका.

  • भाइयों ने बहन को गंगा नदी में फेंका, गिरफ्तार

    बक्सर : यूपी के रहने वाले दो भाइयों ने अपनी ही बहन को गंगा में फेंक दिया. मामला प्रकाश में आते ही यूपी पुलिस ने बक्सर में छापेमारी कर दोनों भाइयों को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी. पुलिस सूत्रों की मानें तो पकड़े गये भाई सहोदर हैं या रिश्ते में इसका पता लगाया जा रहा है. बताया जाता है कि बलिया जिले के भावरकोल थाना क्षेत्र के पठखनपुर गांव के रहने वाले सोनू कुमार और धनु कुमार ने अपनी बहन अमृता कुमारी को गंगा पुल के पास लेकर आये और पुल से अपनी बहन को फेंक दिया. इसी बीच यूपी पुलिस को इसकी सूचना मिल गयी.

  • बिना रजिस्ट्रेशन के सैकड़ों की संख्या में धड़ल्ले से चल रहे पैथोलॉजी सेंटर

    जिले में बेहतर स्वास्थ्य व्यवस्था बहाल करने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने पिछले दिनों पैथोलॉजी जांच केंद्रों पर अभियान चलाया था.जिसके बाद जिले में महज 17 पैथोलॉजी केंद्र ही प्रोविजनल रजिस्ट्रेशन के सहारे इन दिनों चल रहे हैं. इसके बाद आज भी जिला मुख्यालय, अनुमंडल मुख्यालय एवं प्रखंड स्तर पर सैकड़ों की संख्या में पैथोलॉजी जांच केंद्र विभागीय उदासीनता के कारण चल रहे हैं. नियमों की दरकार कर शहर के सड़कों से लेकर गांव की गलियों में अवैध तरीके से पैथोलॉजी केंद्र चल रहे हैं.

  • विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को किया गिरफ्तार

    बक्सर : चक्की ओपी थाना की पुलिस ने एक तस्कर को पचास बोतल विदेशी शराब के साथ तस्कर को गिरफ्तार किया है. साथ ही एक बाइक को भी जब्त किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार तस्कर सिमरी थाना क्षेत्र के एकौना गांव का रहने वाले त्रिलोकी राय उर्फ विनोद राय बताया जाता है. चक्की ओपी प्रभारी संतोष कुमार ने बताया कि रविवार की रात थाना क्षेत्र के कोइलवर-बक्सर बांध पर वाहन चेकिंग अभियान चलाया गया.

  • सुकून तलाशती 'अंतिम विदाई'

    बक्सर : 42 लाख 41 हजार 24 रुपये की लागत से बना मुक्ति धाम जीर्णोंद्धार की बाट जोह रहा है. शहर के चरित्रवन स्थित गंगा घाट के किनारे छह शैया वाले लकड़ी चालित शव गृह मूलभूत सुविधाओं से अछूता है. जबकि यहां प्रतिदिन 40 शव शाहाबाद के सभी जिलों समेत पड़ोसी जिला गाजीपुर व बलिया से भी आते हैं.

  • जाम से मुक्ति दिलाने के लिए बनेंगे चेक पोस्ट

    आरा/कोइलवर : भोजपुर जिले में बालू ढुलाई कार्य शुरू होने से पहले ही सड़कों पर महाजाम लगना शुरू हो गया है, जिसके कारण पिछले कई दिनों से जिले का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पिछले दस दिनों से जिले में लग रहे जाम और उससे चार जिलों में हो रही समस्या को जब प्रभात खबर ने बुधवार को पेज नंबर तीन पर प्रमुखता से प्रकाशित किया, तो नींद में सोया भोजपुर जिला प्रशासन हरकत में आ गया.

  • बांके बिहारी मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण की मनी छठिहार

    डुमरांव : बांके बिहारी मंदिर में भगवान श्रीकृष्ण की छठिहार मनाने के साथ भंडारा का आयोजन किया गया. बुधवार को कई जगहों पर भगवान की छठी धूमधाम से मनाया गया. मंदिर में भारी संख्या में श्रद्धालुओं ने श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना की. मंदिर पुजारी कमलाकांत मिश्र ने बताया कि हर वर्ष जन्माष्टमी के छठवें दिन भगवान श्रीकृष्ण की छठी मनायी जाती है.

  • कृषक सेवा केंद्र पर यूरिया समाप्त, खाद को लेकर दर-दर भटक रहे अन्नदाता

    चौसा : धान रोपनी के बाद फसल की सोहनी का कार्य पूरा कर चुके किसानों को यूरिया खाद के लिए दर-दर भटकना पड़ रहा है. चौसा स्टेशन पर बिस्कोमान गोदाम में खुले कृषक सेवा केंद्र चौसा पर विगत तीन दिनों से यूरिया खाद नदारद है.

  • जो श्रीकृष्ण का कीर्तन करेगा, उसके घर काल कभी नहीं आयेगा

    बक्सर : रामेश्वरनाथ मंदिर सेवाश्रम न्यास समिति के तत्वावधान में आयोजित श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान यज्ञ बुधवार को विशाल भंडारे के साथ संपन्न हो गया. इस दौरान कार्यक्रम स्थल पर भागवत कथा सुनने एवं प्रसाद ग्रहण को लेकर हजारों की संख्या में श्रद्धालु पहुंचे. अंतिम दिन भक्तों ने कथा का रसपान करने के साथ ही प्रसाद भी ग्रहण किया.

  • तीन दिनों के अंदर हर हाल में वाहनों की करेंगे खरीदारी

    डुमरांव : अनुमंडल कार्यालय में जिला परिवहन पदाधिकारी मनोज रजक ने मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना की समीक्षा अनुमंडल के सभी बीडीओ के साथ की. समीक्षात्मक बैठक एसडीओ हरेंद्र राम के अलावे बीडीओ प्रमोद कुमार डुमरांव, सत्येंद्र पराशर ब्रह्मपुर, अजय कुमार सिंह सिमरी, अनिल कुमार नावानगगर, चौगाईं के सैयद सर्फराजुद्दीन उपस्थित रहे.

  • हंगामे के बीच अधिवक्ताओं की हड़ताल समाप्त

    बक्सर : विगत शुक्रवार से अधिवक्ताओं की चल रही हड़ताल सोमवार को समाप्त कर कर दी गयी. हड़ताल वापस लेने की विधिवत घोषणा की गयी. हालांकि सोमवार को सुबह से ही सोशल मीडिया पर हड़ताल खत्म होने की सूचना वायरल हो रही थी, लेकिन इसकी आधिकारिक घोषणा पुस्तकालय भवन में संघ के अध्यक्ष सूबेदार पांडेय ने दोपहर लगभग 2 बजे बैठक के दौरान किया.

  • कार से 10 कार्टन शराब के साथ एक गिरफ्तार

    बक्सर : ब्रह्मपुर थाने की पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने एक कार से दस कार्टन शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस को देखते ही एक तस्कर भागने में सफल रहा. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. साथ ही तस्कर से पूछताछ कर उनकी निशानदेही पर भी छापेमारी कर रही है.

  • डीइओ के साथ मारपीट की घटना में शिक्षकों ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    बक्सर : गत शनिवार को डीइओ व शिक्षकों के बीच हुई मारपीट के मामले ने अब नया मोड़ ले लिया है. डीइओ द्वारा पांच नामजद व ग्यारह अज्ञात शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज कराने के बाद एक शिक्षक ने भी उनके ऊपर मारपीट और जातिसूचक शब्द का प्रयोग करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करा दी है.

  • लख के समीप बाइक से गिरकर युवक जख्मी

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ग्यारह नंबर लख के समीप बाइक से गिरकर एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. स्थानीय लोग और मुफस्सिल थाना की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जख्मी युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसकी स्थिति को नाजुक देखते हुए रेफर कर दिया.

  • दहेज में सोने की चेन नहीं मिलने पर विवाहिता की कर दी हत्या

    बक्सर : दहेज में सोने की चेन नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. विवाहिता की हत्या करने का आरोप ससुराल वालों पर लगा है. मृतक के पिता के बयान पर पति समेत पांच लोगों के खिलाफ ब्रह्मपुर थाने में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है.

  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, पति समेत 5 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज

    बक्सर : बिहार के बक्सर से दहेज में सोने की चेन नहीं मिलने पर विवाहिता की हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. विवाहिता की हत्या करने का आरोप ससुराल वालों पर लगा है. मृतक के पिता के बयान पर पति समेत पांच लोगों के खिलाफ ब्रह्मपुर थाना में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है.

  • श्रमजीवी एक्सप्रेस में शराब के नशे में नौ बोतल के साथ महिला गिरफ्तार

    बक्सर : बिहार के बक्सर में उत्पाद विभाग की पुलिस ने दानापुर-पंडित दीनदयाल रेलखंड के चौसा स्टेशन पर एक महिला को शराब के नशे में नौ बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस महिला से पूछताछ कर उसके साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. पुलिस ने महिला का मेडिकल कराने के बाद जेल भेज दिया.

  • नंद गोपाल के जयकारे से गूंज उठे मंदिर

    बक्सर/चौसा/राजपुर : शुक्रवार की आधी रात होते ही मंदिरों में ''नंद के घर हो रही जय-जयकारा प्रकट है कुंवर कन्हाई'', ''सखी घर-घर में बजत बधाई'' की गीत गूंजने लगी. घंट-घड़ियाल बजने लगे. लोग खड़े होकर नंद गोपाल की जयकारे करने लगे.

  • हत्या से नाराज वकीलों ने कोर्ट में नहीं किया कामकाज

    बक्सर कोर्ट : अधिवक्ता चितरंजन सिंह हत्याकांड को लेकर शुक्रवार को भी न्यायालय में नो वर्क रहा. दूसरे दिन भी अधिवक्ता न्यायिक कार्यों से अलग रहे. गौरतलब है कि अधिवक्ता चितरंजन सिंह की हत्या बुधवार की देर शाम उस वक्त कर दी गयी थी, जब वह न्यायालय से निकल कर अपने घर जा रहे थे. इसको लेकर गुरुवार से ही अधिवक्ता आंदोलन कर रहे हैं .अधिवक्ताओं द्वारा अभियुक्तों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही है.

  • वकील हत्याकांड के विरोध में उतरा सरपंच संघ

    सिमरी : दिनदहाड़े कचहरी परिसर में अधिवक्ता चितरंजन सिंह की गोली मार कर गयी हत्या के विरोध में जिला के सरपंच संघ भी उतर आया है. अपराधियों को शीघ्र गिरफ्तार करने की मांग को लेकर शुक्रवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित शिव मंदिर के परिसर में सभी सरपंचों ने बैठक की. बैठक की अध्यक्षता सरपंच संघ के अध्यक्ष सह केशोपुर पंचायत के सरपंच संजय मिश्रा ने की.

  • हत्याकांड में फरार आरोपितों की जब्त होगी संपत्ति

    बक्सर : बक्सर पुलिस अधिवक्ता चितरंजन सिंह हत्याकांड को लेकर सख्त नजर आ रही है. पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. साथ ही सभी आरोपितों की संपत्ति जब्त करने की तैयारी में जुट गयी है. बहुत जल्द पुलिस सभी आरोपितों की संपत्ति जब्त करने के लिए कोर्ट में आवेदन देगा, जहां कोर्ट से आदेश मिलते ही पुलिस आरोपितों की संपत्ति कुर्क करेगी.

  • इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर आज से कई ट्रेनों के रूट में बदलाव

    बक्सर : पूर्वोत्तर रेलवे मंडल के वाराणसी-इलाहाबाद स्टेशन के हरदत्तपुर और कछवा स्टेशनों के यार्ड रिमॉडलिंग के लिए 24 अगस्त से लेकर 6 सितंबर तक नॉनइंटरलाकिंग कार्य को लेकर कई ट्रेनों के मार्ग में परिवर्तन किया है.

  • किला मैदान में पहलवानों का कल लगेगा जमघट

    बक्सर : बक्सर के किला मैदान में रविवार को महिला-पुरुष पहलवानों का जमघट लगेगा. अवसर होगा प्रथम महिला बिहार केसरी और पुरुष वर्ग में शाहाबाद केसरी दंगल प्रतियोगिता का. आयोजन समिति द्वारा प्रतियोगिता की तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. प्रतियोगिता का उद्घाटन जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह करेंगे. यह प्रतियोगिता कुश्ती मैट पर आयोजित होगी.

  • मच्छरों के डंक से लोगों की नींद गुम

    डुमरांव : बरसात के दिनों में मच्छरों का आतंक बढ़ता ही जा रहा है. जानलेवा मच्छरों के प्रकोप से बचाव को लेकर नप प्रशासन अबतक कोई सुरक्षा के उपाय नहीं ढूंढ़ सका है और न ही जमीनी स्तर पर कोई कदम उठाये गये हैं. इसके डंक से बचने के लिए शहरवासी दिन में भी खिड़की व दरवाजे बंद रख रहे हैं.

  • बक्सर में वकील की गोली मार हत्या

    बक्सर : बाइक सवार बदमाशों ने सिविल कोर्ट से घर जा रहे वकील चितरंजन सिंह को दौड़ाकर गोलियों से भून दिया. बुधवार की शाम साढ़े चार बजे हुई वारदात में वकील की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी हथियार लहराते हुए भाग निकले. घटना को लेकर कोर्ट परिसर में अफरातफरी मच गयी. घटना की सूचना मिलते ही जिले के वरीय अधिकारी मौके पर पहुंचकर जांच में जुट गये. साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर इलाके को सील कर छापेमारी शुरू कर दी ग

  • बक्सर : संपत्ति विवाद में पिता ने बेटे को मार डाला

    चौसा : प्रखंड के कोचाढ़ी गांव में संपत्ति के विवाद में रामबाबू सिंह ने अपने बेटे पप्पू सिंह की धारदार हथियार से हत्या कर दी. वहीं, भाई को बचाने आया पिंटू सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. पुलिस ने आरोपित पिता को गिरफ्तार कर लिया है. बताया जाता है कि पप्पू व पिंटू बहुत छोटे थे तभी उनकी मां की मौत हो गयी थी. इसके बाद रामबाबू सिंह ने दूसरी शादी कर ली थी. इधर, कई सालों से पप्पू व पिंटू अपने पिता से घर में हिस्से की मांग कर रहे थे. इसी को लेकर रविवार की दोपहर हुए विवाद में रामबाबू सिंह ने धारदार हाथियार से अपने बेटे पप्पू सिंह पर वार कर दिया.

  • दामाद से तंग आकर सास ने गंगा में लगायी छलांग, बेटी की हो चुकी है मौत

    बक्सर : बिहार के बक्सर में दामाद से तंग आकर एक सास ने शनिवार की दोपहर अचानक गंगा पुल से छलांग लगा दी. जिसमें स्थानीय लोगों की मदद से उसे बचाया गया और उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. जख्मी महिला यूपी के कोटवा नारायणपुर की रहने वाले शंभू कुमार की पत्नी अफतिया देवी बतायी जाती है.

  • डुमरांव : सीएसपी के संचालक से 2.27 लाख रुपये लूटे

    डुमरांव : बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर सीएसपी संचालक से दो लाख 27 हजार रुपये लूट लिये़ वहीं, बाइक की डिक्की नहीं खुलने से दूसरे सीएसपी संचालक के दो लाख 99 हजार रुपये बच गये़ दोनों कोरानसराय के स्टेट बैंक से रुपये निकाल कर शुक्रवार की शाम घर लौट रहे थे. सीएसपी संचालक फफदर गांव निवासी बिहारी सिंह व गिरिधरबरांव गांव के सीएसपी संचालक राजबली कुशवाहा दोनों बैंक से पैसे निकाल बाइक से घर लौट रहे थे कि चार अपराधियों ने पीछे से धावा बोल दिया व रुपयों से भरा बैग छीन लिया, जिसमें 2.27 लाख रुपये थे़

  • ट्रेन के आगे होमगार्ड के जवान व प्रेमिका ने कूदकर दे दी जान

    बक्सर: दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बीबी गिरी हॉल्ट के पास सोमवार की सुबह तूफान एक्सप्रेस से आगे एक प्रेमी ने अपनी प्रेमिका के साथ छलांग लगा दी, जिसमें दोनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही जीआरपी ने दोनों के शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • दिलदार नगर में तूफान एक्स का इंजन फेल, दो घंटे परिचालन बाधित

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के दिलदारनगर-दरौली स्टेशन के बीच अचानक डाउन लाइन में तूफान एक्सप्रेस का इंजन फेल हो गया. इंजन फेल होने से करीब दो घंटे डाउन लाइन का परिचालन बाधित रहा.

  • 1474 आशा घर-घर जाकर खिलायेंगी दवा

    बक्सर : फाइलेरिया उन्मूलन के लिए जिला सहित अन्य प्रखंडों में सर्वजन दवा सेवन कार्यक्रम(एमडीए) की शुरुआत की गयी. इस अवसर पर जिला सदर अस्पताल में जिला सिविल सर्जन के साथ अन्य जिला स्वास्थ्य अधिकारियों ने फाइलेरिया की दवा सेवन कर कार्यक्रम की आधिकारिक शुरुआत की.

  • खाना बनाने के दौरान विवाहिता झुलसी, इलाज के दौरान मौत

    बक्सर/राजपुर : राजपुर थाना क्षेत्र के सरेंजा गांव में बुधवार की दोपहर खाना बनाने के दौरान एक नवविवाहिता आग की चपेट में आ गयी है. जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी.

  • खराब पंखा बेचने को लेकर फोरम ने जारी किया नोटिस

    बक्सर, कोर्ट : जिला उपभोक्ता फोरम ने हरिओम इलेक्ट्रॉनिक्स एंड मोबाइल सेंटर को नोटिस जारी किया है. बताते चलें कि जिले के बलिहार गांव के रहने वाले सुरेंद्र कुमार ने सिमरी बाजार के दुकानदार हरिओम इलेक्ट्रॉनिक्स से एक तूफान पंखा खरीदा था जिस पर दो वर्षों की वारंटी दी गयी थी.

  • 19 लाख 50 हजार क्षतिपूर्ति के लिए दाखिल हुआ परिवाद

    बक्सर, कोर्ट : 19 लाख 50 हजार क्षतिपूर्ति के लिए दाखिल परिवाद पत्र को ग्रहण करते हुए उपभोक्ता फोरम ने विपक्षी साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी के जूनियर इंजीनियर, एसडीओ एवं चेयरमैन को नोटिस भेजने का आदेश दिया है.

  • अंजल बनी हेल्दी बेबी, दूसरे स्थान पर रही अदिति

    बक्सर : सदर अस्पताल में बुधवार को हेल्दी बेबी शो का आयोजन किया गया. आयोजन में 103 प्रतिभागी शामिल हुए, जिसमें प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया गया. हेल्दी बेबी शो का आयोजन सिविल सर्जन डॉ उषा किरण वर्मा की अध्यक्षता में की गयी. शो में बच्चों की माताओं को संबोधित करते हुए सिविल सर्जन ने कहा कि माता का दूध पहले छह माह तक बेबी के लिए अमृत के समान होता है.

  • जलजमाव से नारकीय बना जीवन, राहगीरों को परेशानी

    नावानगर : प्रखंड के स्थानीय गांव स्थित डुमरांव-बिक्रमगंज पथ पर सड़क के दोनों किनारे बारिश के कारण हुए जलजमाव से आम-आवाम का जीवन नारकीय बन गया है. ज्ञात हो की पूर्व में डुमरांव-बिक्रमगंज पथ के निर्माण के समय सड़क के दोनों किनारे नाले का निर्माण कराया गया.

  • सिमरी में जनवितरण प्रणाली विक्रेताओं को मिला प्रशिक्षण

    सिमरी : खाद्य उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा निर्धारित रोस्टर के अनुसार बुधवार को सिमरी प्रखंड स्थित सभागार कक्ष में प्रखंड इलाके के सभी जनवितरण विक्रेताओं को पोस मशीन से राशन वितरण का प्रशिक्षण दिया गया.

  • गोदभराई रस्म में दी गयी महिलाओं को जानकारी

    डुमरांव : नुआंव पंचायत स्थित आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 47 पर बुधवार को गोदभराई रस्म आयोजित किया गया. जिसमें पोषक क्षेत्र के सात माह से गर्भवती महिला कंचन देवी और पूजा शर्मा का गोदभराई रस्म संपन्न किया गया.

  • गंदगी के कारण जन्म लेती हैं विभिन्न प्रकार की बीमारियां : डॉ भोला चौधरी

    केसठ : राष्ट्रीय फाइलेरिया उन्मूलन कार्यक्रम के तहत पीएचसी केसठ में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ भोला चौधरी ने बुधवार को बच्चों को दवा खिला कर कार्यक्रम का प्रारंभ किया. इस दौरान फाइलेरिया रोग के लक्षण, रोग होने के कारण, मच्छरों की रोकथाम, फाइलेरिया से बचाव के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी दी. इसके साथ ही लोगों को दवा भी खिलायी गयी.

  • पति की हत्या में पत्नी को आजीवन कारावास, 15000 का जुर्माना

    बक्सर : नाजायज संबंध का विरोध करने पर निर्मम तरीके से पति की हत्या करने वाली पत्नी को न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनायी. न्यायालय ने अभियुक्त पर 15 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया जिसे सरकारी खजाने में जमा करना पड़ेगा.

  • ट्रकचालक से लूट में सात लोग गिरफ्तार

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने महज 48 घंटे में ट्रकचालक से हुई लूट मामले में सात अपराधियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने घटना में प्रयोग की गयी बाइक और हथियार को भी बरामद किया है. साथ ही 37 हजार रुपया भी बरामद किया है. अन्य पैसे को लेकर पुलिस लगातार छापेमारी कर रही है.

  • भूमि विवाद में दो पक्षों के बीच चली गोली, मची अफरातफरी

    बक्सर/डुमरांव : अनुमंडल के चक्की प्रखंड स्थित लक्ष्मणडेरा गांव में मंगलवार को दो पक्षों के बीच भिड़ंत हो गयी और देखते ही देखते दोनों पक्षों की ओर से फायरिंग होने लगी. गोली की आवाज सुनकर मोहल्ले में भगदड़ मच गयी और लोग जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे.

  • फीडर से नहीं मिल रही बिजली, सिंचाई बाधित

    केसठ : बिहार सरकार द्वारा कृषि फीडर स्थापित कर किसानों को बिजली देने के दावे को लेकर खूब प्रचार-प्रसार किया जा रहा है, परंतु किसानों को बिजली देने के दावे जमीन पर असफल साबित हो रहे हैं. ऐसा ही नजारा रामपुर बिजली फीडर से देखने को मिल रहा है.

  • अनुच्छेद 370 खत्म किये जाने पर जुलूस निकाल जतायी खुशी

    बक्सर : अनुच्छेद 370 खत्म किये जाने और जम्मू कश्मीर को दो केंद्र शासित प्रदेशों में बांटने का प्रस्ताव लोकसभा में मंगलवार को पेश कर पारित किये जाने के समर्थन में बक्सर जिला के लोग सड़कों पर उतरकर खुशियों का इजहार किया. बीजेपी समेत कई पार्टियों ने इसे ऐतिहासिक निर्णय बताया तो कई पार्टियों ने इसे इतिहास के काला धब्बा के रूप में याद करने की बात कही.

  • गंगा में नहाने के दौरान किशोर डूबा, मौत

    बक्सर : शहर के रामरेखा घाट पर सोमवार की दोपहर गंगा में स्नान करने के दौरान एक किशोर डूब गया. करीब आंधे गोताखोरों की मदद से किशोर को बाहर निकाला गया. उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाने की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • ट्रकचालक से लूट मामले में पुलिस के हाथ खाली

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र कि सिंधाबांध पुल के समीप हुई ट्रक चालक से 90 हजार रुपये की लूट मामले में बक्सर पुलिस उलझ गयी है. पुलिस इस मामले को सुलझाने के लिए हर कदम उठा रही है, लेकिन अभी तक एक भी सुराग नहीं मिला है. वहीं पुलिस ने इस मामले में एक युवक को हिरासत में लिया है. फिलहाल उससे पूछताछ कर रही है.

  • महिला के साथ छेड़खानी करने वाला युवक चढ़ा पुलिस के हत्थे

    बक्सर : शहर के बारी टोला में एक महिला के साथ छेड़खानी करने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. फिलहाल युवक से पूछताछ कर उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी है. गिरफ्तार युवक बारी टोला के रहने वाला सोनू कुमार बताया जाता है.

  • रामरेखा घाट पर महिला की सोने की चेन छीनकर भाग रहा उचक्का धराया

    बक्सर : शहर के रामरेखा घाट पर सोमवार की सुबह एक महिला का सोने की चेन छिनकर भाग रहा उचक्कों को लोगों ने पकड़ लिया. इसके बाद लोगों ने उसे नगर थाने की पुलिस के हवाले कर दिया. वहीं पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया गया.

  • देसी कट्टा दिखाकर मजदूर को पीटा परिजनों ने हथियार छीन पुलिस को सौंपा

    डुमरांव : स्थानीय थाना क्षेत्र के गोशाला मोहल्ले में एक युवक ने देसी कट्टा दिखाकर एक मजदूर की पिटाई कर दी. मजदूर के परिजन जब वहां पहुंचे तो इनके साथ भी मारपीट की गयी. परिजनों ने युवक से हथियार छीन लिये. इसी दौरान युवक भागने में सफल रहा.

  • बिजली कटौती और गर्मी से जनजीवन अस्त-व्यस्त

    राजपुर : रविवार से ही ऊमस भरी गर्मी से पूरा जनजीवन बेहाल हो गया है. तेज धूप और पसीने से लोगों को काम करने में भी परेशानी हो रही है. किसान बारिश की आस लगाये बैठे हैं, लेकिन बादल आकर चले जाते हैं. वर्षा नहीं होने से तापमान जून की तरह तप रहा है. रविवार की देर शाम से ही खीरी, ईटवा, हंकारपुर, कजरिया, मंगरॉव, संगरॉव, नागपुर, खरगपुरा, उतड़ी सहित पूरे क्षेत्र में बिजली भी गुल हो गयी. ऊमस भरी गर्मी में देर रात तक लोग अपने घरों से निकल कर टहलते रहे.

  • हाइस्कूलों में बेस्ट मोबाइल एप से निगरानी हुई शुरू

    बक्सर : बेस्ट मोबाइल एप के माध्यम से अब उच्च विद्यालयों में निरीक्षण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. जिले में बेस्ट मोबाइल एप के माध्यम से करीब 20 विद्यालयों का निरीक्षण भी किया जा चुका है. इसको लेकर उच्च विद्यालयों में असर दिखने लगा है.

  • बक्सर :आपसी विवाद में दोस्त को मारी गोली, मौत

    बक्सर : मुफस्सिल थाने के पांडेयपट्टी में शनिवार की देर शाम दोस्त ने दोस्त की गोली मारकर हत्या कर दी़ मृतक की पहचान कन्हैया कुमार के रूप में हुई है़ किसी बात को लेकर कन्हैया का दोस्तों के साथ विवाद हो गया. मामला मारपीट तक पहुंच गया़ इसके बाद रात करीब 9:00 बजे उसके दोस्त ने उसे गोली मार दी़ परिजनों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसकी मौत हो गयी़ इधर, एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने बताया कि आपसी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या की गयी है़

  • पति की हत्या मामले में पत्नी दोषी करार, नाजायज संबंध का विरोध करने पर आशिक संग मिलकर की थी हत्या

    बक्सर : बिहार के बक्सर में नाजायज संबंध का विरोध करने पर निर्मम तरीके से पति की हत्या करने की आरोपित पत्नी को अदालत ने इस मामले में दोषी पाया है. हालांकि सजा 6 अगस्त को सुनायी जायेगी. मामला डुमरांव थाना कांड संख्या 306 /2017 से संबंधित है.

  • बक्सर : पटना-कोटा एक्स. पर पथराव, एक गिरफ्तार

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीनदयाल रेलखंड के रघुनाथपुर स्टेशन पर शरारती तत्वों ने गुरुवार की दोपहर पटना-कोटा एक्सप्रेस पर पथराव कर दिया. इससे यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गयी़

  • साढ़े तीन साल की 'निर्भया' से दुष्कर्म और हत्या मामले में बक्सर के युवक को सूरत में फांसी की सजा, जज ने कहा...

    बक्सर : साढ़े तीन साल की बच्ची को अगवा कर घर में दुष्कर्म करने और हत्या कर दिये जाने के मामले में बक्सर जिला निवासी युवक को सूरत में फांसी की सजा सुनायी गयी है. बताया जाता है कि घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित युवक ने बच्ची के सिर पर डंडे से प्रहार कर गला घोंट कर मार दिया था. इसके बाद आधी रात को सूरत से फरार होकर गांव भाग गया था.

  • शिक्षक हत्याकांड के आरोपितों की संपत्ति जब्त

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के चांदूडिहरा गांव के समीप शिक्षक की हुई हत्या के मामले में पुलिस ने सख्त कार्रवाई करना शुरू कर दिया है. पुलिस ने इस घटना में शामिल अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने पर उसकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई शुरू कर दी है. कोर्ट से आदेश मिलते ही इटाढ़ी थाने की पुलिस ने मंगलवार को शिक्षक हत्याकांड में फरार चल रहे अपराधियों की घर की कुर्की की.

  • jj14 दिन तक लॉज में रहा अपराधी पुलिस के पहुंचने से पहले ही भागा

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के स्टेशन के समीप स्थित एक लॉज में आरा का एक अपराधी अपना नाम बदलकर 14 दिनों से छिपा हुआ था. जब इसकी सूचना आरा पुलिस को लगी तो उसने एक टीम बक्सर भेजा. इसके बाद बक्सर व आरा की संयुक्त पुलिस टीम उसे पकड़ने के लिए गयी, लेकिन वह पुलिस के पहुंचने से पहले ही भागने में सफल रहा. पुलिस को वहां से खाली हाथ ही लौटना पड़ा. मिली जानकारी के अनुसार स्टेशन के पास स्थित लॉज में एक अपराधी अपना नाम पता गलत लिखकर 16 जुलाई से रह रहा था.

  • सात निश्चय योजना में हुई धांधली मुखिया समेत तीन पर कार्रवाई तय

    बक्सर : सात निश्चय कार्य का पैसे गबन करने वाले मुखिया, वार्ड सदस्य और सचिव पर गाज गिरना तय हो गया है. डीएम राघवेंद्र कुमार सिंह ने बीडीओ रोहित कुमार मिश्रा को बिना कार्य कराये सात निश्चय का पैसे का गबन करने वाला खुटहां पंचायत के मुखिया, तीन वार्ड सदस्य और तीन सचिव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराने का आदेश दिया है.

  • बंद कमरे में दसवीं के छात्र को शिक्षकों ने पीटा

    डुमरांव : स्थानीय राज हाइस्कूल परिसर में मंगलवार की दोपहर कमरे में बंद कर एक दसवीं कक्षा के छात्र की बेरहमी से पिटाई किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में पीड़ित छात्र में स्कूल के प्रधानाचार्य राज रोशन प्रसाद सहित पांच अज्ञात शिक्षकों के खिलाफ एफआइआर दर्ज कराया है. पुलिस मामले को दर्ज कर छानबीन करने में जुट गयी है.

  • दस सूत्री मांगों को लेकर रसोइयों ने किया प्रदर्शन, डीएम को सौंपा ज्ञापन

    बक्सर : अपनी दस सूत्री मांगों को लेकर रसोइयों ने मंगलवार को शहर के किला मैदान से जुलूस निकालकर विरोध प्रदर्शन किया. रसोइयों ने राष्ट्रीय महासंघ के बैनर तले संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष मो़ जुल्फीकार अली के नेतृत्व में जुलूस निकाला. जुलूस में शामिल रसोइयों ने शासन-प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

  • बक्सर : बायोमीटरिक सिस्टम से यात्रियों को ट्रेन की जनरल बोगी में मिलेगी सीट

    बक्सर : अब ट्रेनों के जनरल बोगी में यात्रा करने के लिए यात्रियों को धक्का-मुक्की और मारपीट करना नहीं पड़ेगा. जो पहले आयेगा वह पहले पायेगा के आधार पर रेलवे जनरल बोगी में सीट देगी. इसके लिए रेलवे ने हाजीपुर जोन में पहल शुरू कर दी है.

  • बक्सर :आकाशीय बिजली गिरने से दो सगी बहनों सहित चार लोगों की मौत, मुआवजे की मांग को लेकर लोगों ने जाम की सड़क

    बक्सर : जिले के नावानगर और कृष्णाब्रह्म में शुक्रवार को आकाशीय बिजली गिरने से दो नाबालिग सगी बहनों समेत तीन लोगों की मौत हो गयी. हादसे के बाद नावानगर में आक्रोशित लोगों ने मुआवजे की मांग को लकर एनएच-30 को जाम कर दिया. बताया जा रहा है कि घटना उससमय हुई, जब दोनों बहनें बधार में काम कर रहे पिता और भाई को खाना लेकर जा रही थी.

  • मुख्यमंत्री कन्या उत्थान व प्रोत्साहन राशि के लिए अब ऑनलाइन आवेदन

    बिहारशरीफ : स्कूल-कॉलेजों में सरकार द्वारा संचालित विभिन्न लाभुक योजनाओं का लाभ लेने के लिए छात्र-छात्राओं को अब अपने स्कूल और कार्यालय का चक्कर लगाना नहीं होगा. विद्यार्थियों की समस्याओं का ध्यान रखते हुए विभाग द्वारा अब ऑनलाइन आवेदन प्राप्त कराने का निर्देश दिया गया है.

  • दो रुपये के लिए भिड़े दो पक्ष, चले लाठी-डंडे, 20 घायल

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के सिविल लाइंस स्थित प्रसिद्ध महात्मा गांधी बाजार में गुरुवार की सुबह महज दो रुपये को लेकर दो पक्ष आपस में भिड़ गये. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस दलबल के साथ पहुंचे. सभी घायलों को साथ लेकर पुलिस सदर अस्पताल इलाज कराने पहुंची. घायलों में एक की स्थिति गंभीर देखते हुए उसे पीएमसीएच भेज दिया गया. घटना में करीब 20 लोग जख्मी बताये जाते हैं.

  • 1266 शस्त्रों के लाइसेंस पर कार्रवाई की तलवार

    बक्सर : लोकसभा चुनाव के दौरान असत्यापित शस्त्र की निलंबित अनुज्ञप्तिधारियों को नोटिस भेज दिया गया है. नोटिस में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव के दौरान निष्पक्षपूर्ण मतदान कराने को लेकर शस्त्र सत्यापन के लिए अलग-अलग तिथि निर्धारित की गयी थी. मगर निर्धारित तिथि पर शस्त्र अनुज्ञप्तिधारी उपलब्ध नहीं हुए. इस कारण उनके शस्त्रों का भौतिक सत्यापन नहीं हो सका.

  • नल जल योजना में गड़बड़झाला

    सिमरी : बिना कनेक्शन के मकान एवं प्रतिष्ठान में बिजली जलाने वाले उपभोक्ता हो जाएं सावधान. बुधवार को धावा टीम ने बड़का राजपुर गांव में जब बिजली कनेक्शन की जांच की जा रही थी उसी वक्त बड़का राजपुर गांव निवासी स्व. शिव प्रकाश यादव के पुत्र नंद जी यादव अपने घर में एक बिजली कनेक्शन में एलटी तार से चुपके से दो बिजली का तार अपने घर में फंसाकर बिजली का उपभोग कर रहे थे.

  • नौ सूत्री मांगों को ले शिक्षक संघ का अनिश्चितकालीन धरना शुरू

    बक्सर : नगर के स्टेशन रोड स्थित कवलदह पोखरा के परिसर में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ की अनिश्चितकालीन हड़ताल गुरुवार से शुरू हो गयी. हड़ताल पर बैठे शिक्षकों ने अपनी नौ सूत्री मांगों को लेकर सरकार की जमकर आलोचना की. कार्यक्रम की अध्यक्षता अमरनाथ पांडेय व संचालन शिव शंकर सिंह ने की.

  • चार माध्यमिक शिक्षक होंगे वरीय शिक्षक

    डुमराव : जिले के सरकारी विद्यालयों में कार्यरत उच्च माध्यमिक प्रशिक्षित शिक्षक अब माध्यमिक शिक्षक से वरीय होंगे. शीघ्र ही इसकी सूची पर राज्यपाल से अनुमोदन प्राप्त कर लिया जायेगा. प्रशिक्षित उच्च माध्यमिक शिक्षक के नियोजन की तिथि को यदि प्रशिक्षित माध्यमिक शिक्षक, जिनकी स्नातकोत्तर की योग्यता तथा कार्यकाल की अवधि दोनों चार वर्ष पूर्ण हो चुकी है, वैसे शिक्षकों की वरीयता समान होगी.

  • सत्येंद्र हत्याकांड में इटाढ़ी थानाध्यक्ष समेत दो सस्पेंड

    बक्सर : भिखमपुर गांव में हत्या से पहले गोलीबारी की सूचना देने के बाद कार्रवाई नहीं करना इटाढ़ी थानाध्यक्ष संजय कुमार और एक एएसआइ शिव कुमार पासवान को महंगा पड़ गया. एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने इटाढ़ी थानाध्यक्ष संजय कुमार और एएसआइ शिव कुमार पासवान को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया है. अब वे पुलिस लाइन में अपनी सेवा देंगे. वहीं एसपी ने डीआइयू में पदस्थापित एएसआइ आलोक कुमार को इटाढ़ी का कमान सौंपा है.

  • हत्या एवं जालसाजी के मामले में चार ने किया सरेंडर, कड़ी सुरक्षा में भेजे गये जेल

    बक्सर : बक्सर मुफस्सिल थाना कांड संख्या 119 सन 2019 के अभियुक्त बीरबल गोंड, राकेश गोंड एवं गोविंद गोंड ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में सरेंडर कर दिया जहां जमानत की याचिका को सुनवाई के बाद खारिज कर दिया गया, जिसके बाद अभियुक्तों को कड़ी सुरक्षा में सेंट्रल जेल भेज दिया गया.

  • हत्या के अभियुक्त को आजीवन कारावास

    बक्सर : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश च