• लू लगने से सेवानिवृत्त अभियंता समेत तीन की मौत

    शेखपुरा : जिले में पड़ रही प्रचंड गर्मी एवं लू से पूरे जिले का जनजीवन अस्त-व्यस्त है. लू चलने के कारण जिले के विभिन्न क्षेत्रों में लोग इसका शिकार बन रहे हैं. दर्जनों की संख्या में लोग लू लगने के बाद अस्पतालों में इलाजरत हैं. बरबीघा नगर क्षेत्र के रामपुर सिन्दाय में रेखा देवी की लू लगने से मौत हो गयी.

  • जल संकट से निबटने के लिए बनेंगे 511 आहर, पइन व वाहा

    बक्सर : भूगर्भीय जल संकट से निबटने के लिए जिला प्रशासन ने एक योजना तैयार की है. पानी संकट से जूझ रहे लोगों को राहत देने के लिए व पानी की जलस्तर नीचे खिसकने से रोकने के लिए केंद्र व राज्य सरकार के स्तर से भी लगातार प्रयास जारी है. जल संरक्षण के उद्येश्य से बक्सर जिला में मनरेगा के तहत लाखों रुपये खर्च कर कुल 511 आहर, पाइन व वाहा का निर्माण कराने का काम शीघ्र ही प्रारंभ होने वाला है. जल संचय की योजना लागू कर जिला प्रशासन पानी संकट से जूझ रहे लोगों को निजात दिलाने के प्रयास में लगी है.

  • नहर में नहीं आया पानी, इंतजार में किसानों की पथराई आंखें

    डुमरांव : इलाके के किसानों की आंखें नहर में पानी आने का इंतजार करते-करते पथरा गयी हैं. लेकिन कोरानसराय-डुमरांव रजवाहा में अभी तक पानी नहीं आया, किसानों ने बताया कि दूसरी ओर सिकरौल-डुमरांव रजवाहा में सोमवार को कोरान गांव के समीप नहर में थोड़ा सी पानी आया था, जो आगे नहीं बढ़ सका. दूसरे दिन ही सूख गया. इस हालत में किसानों को अपने ही निजी ट्यूबवेल के सहारे खेतों तक पानी पहुंचाने के लिए काफी परिश्रम करना पड़ रहा है.

  • मनरेगा के तहत विभिन्न प्रखंडों में 472 जगहों पर पौधे लगाने का लक्ष्य

    बक्सर : पर्यावरण को प्रदूषित होने से बचाने व जल संकट की कमी को दूर करने को लेकर शासन-प्रशासन सख्त है. पर्यावरण की सेहत सुधारने के लिए बक्सर जिले में मनरेगा के तहत अब पौधरोपण भी किये जायेंगे. इसके लिए जिले में कुल 472 जगहों पर पौधरोपण करने की कार्य योजना तैयार की गयी है.

  • 98 बोतल शराब के साथ एक तस्कर को दबोचा

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार तस्कर चौसा का रहने वाला धनु ततवा बताया जाता है. बताया जाता है कि उत्पाद विभाग को बुधवार की सुबह सूचना मिली कि चौसा में एक तस्कर शराब की तस्करी कर रहा है. सूचना मिलते ही उत्पाद विभाग की टीम ने चौसा में धनु ततवा के घर छापेमारी की, जहां पुलिस ने 98 बोतल के साथ ततवा को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया.

  • 22 तक बंद रहेंगे आंगनबाड़ी केंद्र, सेविकाओं को मिली राहत

    डुमरांव : डीएम राघवेंद्र सिंह ने जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों को भीषण गर्मी को देखते हुए बंद 22 जून तक बंद रखने का निर्देश दिया है. आंगनबाड़ी केंद्र बंद होने से नामांकित बच्चों के परिजनों सहित सेविका-सहायिकाओं ने राहत की सांस ली है. मगर बच्चों को तीन माह से पोषाहार नहीं मिल रहा है. बता दें कि अभी तक आंगनबाड़ी केंद्र का संचालन सुबह 7 बजे से 11 बजे तक होता था. जिस कारण सेविका-सहायिकाओं समेत नौनिहालों को बच्चों लू से परेशानी उठानी पड़ती है.

  • लू को देखते हुए जेल में कैदियों को किया गया जागरूक

    बक्सर : बिहार में दिन-प्रतिदिन बढ़ती गर्मी और लू को देखते हुए बक्सर सेंट्रल जेल में बंद कैदियों के बीच बुधवार को जागरूकता अभियान चलाया, जिसमें कैदियों को लू से बचने के तरीके बताये गये. साथ ही उन्हें सुबह 11 से शाम 4 बजे तक जेल परिसर में नहीं घूमने के लिए कहा गया.

  • अभिनंदन समारोह में नहीं पहुंचे मंत्री व विधायक, लोग मायूस

    किसनपुर : प्रखंड के कोसी बांध के भीतर बौरहा पंचायत के वार्ड नंबर 10 में मध्य विद्यालय के प्रांगण में ग्रामीणों द्वारा आयोजित अभिनंदन समारोह में सोमवार को बिहार सरकार के आपदा मंत्री लक्ष्मेश्वर राय सहित अन्य मंत्री तथा विधायकों के नहीं पहुंचने से लोगों में मायूसी छायी रही.

  • दुष्कर्म के आरोपित शिक्षक को फांसी देने की हुई मांग

    छातापुर : छातापुर थाना अंतर्गत राजेश्वरी ओपी क्षेत्र में बीते रविवार को कक्षा पांच की स्कूली छात्रा के साथ हुई दुष्कर्म मामले को कई सामाजिक संगठनों ने गंभीरता से लिया है. विश्व हिंदू परिषद एवं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को पीड़िता के घर पहुंचकर उसका हालचाल जाना और परिजनों को न्याय मिलने का भरोसा दिया.

  • पड़ोस युवा संसद योगाभ्यास में योग करने का लिया गया निर्णय

    कटैया-निर्मली : नेहरू युवा केंद्र सुपौल के तत्वावधान में मंगलवार को बनवारी मध्य विद्यालय थुमहा में पड़ोस युवा संसद योगाभ्यास कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन विद्यालय के प्रधानाध्यापक प्रशांत कुमार, मुख्य अतिथि अनिल कुमार अनल, टीओटी रघुवंश कुमार, भूपेंद्र चौधरी, पीसी आशीष प्रकाश लेखापाल आरके मंडल, ग्राम विकास परिषद की हेमलता पांडे ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. कार्यक्रम में आसपास के 80 युवा-युवतियों ने भाग लिये.

  • भटगामा के युवक के अपहरण की रची गयी थी साजिश : एसपी

    चौसा : भटगामा के एक युवक की अपहरण मामले में बरी खुलासा सामने आयी है. पुलिस अधीक्षक संजय कुमार ने चौसा थाने में मंगलवार को प्रेस वार्ता में बताया कि भटगामा के कुमोद यादव की अपहरण कांड में मोबाइल सीडीआर लोकेसन के आधार पर पता चलता है कि कुमोद की अपहरण भूमि विवाद का षड्यंत्र है.

  • युवक की बरामदगी को लेकर किया सड़क जाम

    चौसा : अरजपुर पश्चिमी पंचायत स्थित भटगामा गांव के एक युवक का चौसा में अपहरण कर लिये जाने का मामला प्रकाश में आया है.

  • शहर के गंगा घाटों का किया जायेगा सौंदर्यीकरण

    बक्सर : शहर के गंगा घाटों का सौंदर्यीकरण किया जायेगा. इसके लिए योजना बना ली गयी है. सौंदर्यीकरण के नाम पर तकरीबन पांच लाख की राशि खर्च होगी. विश्वामित्र की धरती पर पतित पावनी गंगा के जल की पवित्रता को बनाये रखने के लिए नगर पर्षद ने एक कार्ययोजना तैयार की है. तैयार कार्ययोजना को जिलाधिकारी की अनुमति लेने को लेकर भेज दिया गया है.

  • लू को ले जिला प्रशासन ने जारी किया एलर्ट

    बक्सर : भीषण गर्मी व लू को लेकर जिला प्रशासन ने एलर्ट जारी किया है. जारी निर्देश में कहा गया है कि लू की चपेट में आने से मरने की सूचनाएं आ रही हैं, जिसे देखते हुए सुबह 11 बजे से लेकर सायं पांच बजे तक शहर समेत सभी प्रखंडों की दुकानें बंद रखने का निर्देश जारी किया गया है.

  • डीएम के आदेश की अवहेलना कर चलाये रहे कोचिंग संस्थान

    राजपुर : जिले में भीषण लू एवं गर्मी के कारण जनजीवन काफी अस्त-व्यस्त हो गया है. लू की चपेट में आने से लोग बीमार हो रहे हैं. इसे देखते हुए राज्य सरकार द्वारा जारी निर्देश पर जिलाधिकारी ने जिले सहित प्रखंड के सभी पंचायतों में सरकारी विद्यालयों व अर्धसरकारी विद्यालयों समेत निजी संस्थानों के लिए धारा 144 लागू कर दी है. बावजूद इसके प्राइवेट स्कूल व कोचिंग संस्थान डीएम के आदेश की अवहेलना कर करे हैं.

  • नहीं हैं बुखार और गैस की दवाएं

    डुमरांव : अनुमंडलीय अस्पताल में दवाओं का घोर अभाव है. आउटडोर में 56 दवाओं में 44, तो इंडोर में 65 में मात्र 37 दवाएं उपलब्ध हैं. अस्पताल में बुखार और गैस की दवा तक नहीं है. दर्द निवारक दवाएं भी एक-दो दिनों में समाप्त हो जायेंगी. जाहिर सी बात है ऐसे में मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. गरीब-गुरबों को बाहर से दवाएं खरीदनी पड़ती है.

  • राजनीतिक शुचिता के लिए हमेशा संघर्ष करते रहे अनुग्रह बाबू

    डुमरांव/ब्रह्मपुर : हमारे देश ने सदा नैतिकता, सच्चरित्रता को जीवन का आदर्श माना है. अनुग्रह बाबू ने इस आदर्श को ध्यान मे रखकर राष्ट्र की सेवा की. आधुनिक बिहार के निर्माण में उनका महत्वपूर्ण योगदान है. नैतिकता के प्रबल पक्षधर अनुग्रह बाबू राजनीतिक शुचिता के लिए जीवनपर्यंत संघर्ष करते रहें.

  • सरकारी जमीन के लिए भिड़े दो पक्ष

    डुमरांव : स्थानीय थाने के दक्षिण टोला मोहल्ले में मंगलवार की दोपहर सरकारी जमीन पर कब्जा करने को लेकर दो पक्ष आपस मे भिड़ गये और मारपीट शुरू कर दी गयी. सूचना मिलते ही एसआइ स्मृति कुमारी के नेतृत्व में पुलिस घटनास्थल पहुंची तो एक पक्ष के लोगों ने पुलिस के साथ गाली-गलौज करते हुए धक्का-मुक्की शुरू कर दी.

  • बेलगाम ऑटो के पलटने से महिला की मौत

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महदह गांव के पास सोमवार को अनियंत्रित होकर एक ऑटो पलट गया. इस हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. ऑटोचालक ने ही तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां इलाज के दौरान एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी.

  • ओपीडी रहा बंद, इलाज के लिए भटकते रहे मरीज

    बक्सर : डॉक्टरों की देशव्यापी हड़ताल का असर बक्सर में भी रहा. सदर अस्पताल के साथ ही निजी नर्सिंग होम में स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह प्रभावित रहीं. हड़ताल के दौरान सभी अस्पतालों में बस इमरजेंसी की सेवाएं ही बहाल रहीं. इमरजेंसी में मरीजों का इलाज किया गया. मगर ओपीडी व्यवस्था डॉक्टरों के हड़ताल पर चले जाने से चरमरा गयी. अधिकांश सरकारी अस्पतालों के ओपीडी में ताला लटका रहा, जिसके कारण मरीजों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा.

  • आपातकालीन विभाग में मरीजों का इलाज किया गया

    डुमरांव : भारतीय चिकित्सा परिषद (आईएमए) की देशव्यापी हड़ताल के समर्थन में सोमवार को अनुमंडलीय अस्पताल और पीएचसी के डॉक्टरों ने काम नहीं किया. यह हड़ताल पश्चिम बंगाल में आंदोलन कर रहे चिकित्सकों के समर्थन में की गयी है. इस दौरान आपातकालीन सेवाएं चालू रहीं, जबकि कई अस्पतालों में बाह्य मरीज विभाग (ओपीडी) की सेवाएं प्रभावित हुईं. तपती धूप में अस्पताल पहुंचने वाले मरीज बिना इलाज लौटने को विवश हुए. अस्पताल का रजिस्ट्रेशन काउंटर, दवा काउंटर सहित ओपीडी सेवा पूरा तरह ठप रही

  • शराब तस्करों को पुलिस ने भेजा जेल, बाइक जब्त

    बक्सर/राजपुर : थाना क्षेत्र के रामपुर खीरी मुख्य पथ पर रविवार की शाम शराब की खेप ले जा रहे दो तस्करों को पुलिस ने शराब सहित पकड़ लिया. इस संबंध में जानकारी देते हुए राजपुर थानाध्यक्ष सुनील कुमार निर्झर ने बताया कि दोहरे हत्याकांड में पुलिस अनुसंधान करने जा रही थी. इसी बीच उत्तरप्रदेश की सीमा से बाइक पर सवार दो लोग तेज गति से आ रहे थे.

  • सदर अस्पताल पहुंचे डीएम, डीएस से शोकॉज

    बक्सर : जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह सोमवार को दोपहर अचानक सदर अस्पताल पहुंचे. इस दौरान डीएम ने इमरजेंसी सेवा समेत सभी विभागों का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान कई खामियां मिली. इसे गंभीरता से लेते हुए डीएस से शोकॉज पूछा गया है. संतोषनजक जवाब नहीं मिलने पर कार्रवाई करने की चेतावनी दी गयी. बता दें कि जब जिलाधिकारी सदर अस्पताल पहुंचे, इलाजरत मरीजों को दवा अस्पताल से नहीं दिया जा रहा है.

  • अभियुक्त ने आर्म्स एक्ट में किया सरेंडर, अदालत ने भेजा जेल

    बक्सर : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ने आर्म्स एक्ट के मामले में अभियुक्त की जमानत याचिका खारिज कर दी, जिसके बाद उसे सीधे सेंट्रल जेल भेज दिया गया. बताते चलें कि ब्रह्मपुर थानाध्यक्ष इकरार अहमद खान को 10 अक्तूबर 2018 को गुप्त सूचना मिली थी कि थाना के जोगियां टावर के पास कुछ अपराधी लूटपाट की योजना बना रहे हैं. पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी के लिए अचानक छापेमारी कर दी.

  • 22 तक सरकारी स्कूल रहेंगे बंद

    बक्सर : भीषण गर्मी व लू को देखते हुए जिला प्रशासन ने सभी सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों में 22 जून तक पठन-पाठन बंद करने का फरमान जारी किया है. इस आशय का दिशा निर्देश जिलाधिकारी के आदेश पर सोमवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जारी कर दिया है. बता दें कि पहले कक्षा 1 से लेकर कक्षा 8 तक के विद्यालयों को ही बंद रखने का निर्देश जारी किया गया था.

  • आज से सभी प्रखंड़ों में दौड़ेगी आरबीएसके की टीम

    बक्सर : लू की चपेट में आने से मरीजों को बचाने के लिये जिला प्रशासन ने पूरी प्रशासनिक तैयारियां कर ली है. मंगलवार से जिला के सभी प्रखंडों में आरबीएसके की कुल दस टीमें वाहनों से गांव-गांव भ्रमण करेंगी. टीम में एक डॉक्टर, एक फार्मासिस्ट भी होंगे. इसके अलावा सभी दवाइयां उपलब्ध रहेंगी. यह जानकारी सोमवार को जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने अपने कक्ष में पत्रकारों से बातों करते हुए दी. उन्होंने बताया कि लू के मद्देनजर सभी सरकारी विद्यालयों समेत अर्धसरकारी के बच्चों के लिये धारा 144 लागू रहेगी.

  • सभी अस्पतालों में दवा उपलब्ध कराने के दिये निर्देश

    बक्सर : जानलेवा हो चुकी गर्मी के मद्देनजर सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों की नियुक्ति रोस्टर के अनुसार करने का निर्देश जिलाधिकारी राघवेंद्र सिंह ने दिया है. जारी निर्देश में कहा गया है कि अस्पतालों में सभी आवश्यक दवाओं की उपलब्धता हरहाल में सुनिश्चित की जाये ताकि लू की चपेट में आने वाले मरीजों की इलाज किया जा सके.

  • लावारिस हालत में शिव मंदिर के पास मिला शिशु

    बक्सर : सोमवार को राजपुर थाना के मुकरीडीह गोसाईं टोला के समीप शिव मंदिर के पास चाट में एक नवजात शिशु रोते हुए मिला, जिसे चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ताओं ने सदर अस्पताल के एसएनसीयू में भर्ती कराया है. सदर अस्पताल के डॉ अनिल कुमार ने बताया कि बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है और खतरे से बाहर है. बताया जाता है कि एक नवजात शिशु राजपुर थाना के मुकरीडीह गोसाईं टोला में स्थित शिव मंदिर के समीप लावारिस हालत में पड़ा हुआ था. इसकी सूचना ग्रामीणों द्वारा राजपुर थाना को दी गयी. इसके बाद राजपुर थाना की पुलिस ने इसकी जानकारी चाइल्ड लाइन के कार्यकर्ताओं को दी.

  • पश्चिमी मुहाने के समीप अधेड़ का शव बरामद

    कोईलवर : अब्दुलबारी कोईलवर पुल के नीचे पुलिस ने एक अज्ञात अधेड़ व्यक्ति का शव बरामद किया.

  • हत्या कर फेंका गया शव पुलिस ने किया बरामद

    शाहपुर : शाहपुर थाना क्षेत्र के रंदाडीह बधार में सोमवार की सुबह स्टेट बोरिंग के समीप एक अधेड़ व्यक्ति का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. ग्रामीणों ने स्थानीय थाने को शव मिलने की सूचना दी, जिसके बाद घटनास्थल पर पहुंचने के पश्चात थानाध्यक्ष दीप नारायण सिंह ने बताया कि प्रथम दृष्टया उक्त व्यक्ति को मारकर उसके शव को यहां फेंका गया है.

  • 50 घरों पर कचरा उठाव के लिए होंगे एक सफाईकर्मी

    बक्सर : जी हां! बक्सर अब पहले की अपेक्षा ज्यादा साफ नजर आयेगा. शहर को साफ-सुथरा और सुंदर बनाने के लिए नगर परिषद ने कार्य योजना तैयार कर ली है. शीघ्र ही इस पर अमल किया जायेगा. धर्म और उसकी आस्था से जुड़े इस शहर में पर्व-त्योहारों के मौके पर मेला लगता है. सालों भर गंगा स्नान करने वालों का रेला लगा रहता है. इसके चलते शहर में गंदगी भी ज्यादा पसरती है.

  • बक्सर : प्रेम प्रसंग में युवक की गोली मारकर हत्या

    बक्सर : नगर थाने के शिवपुरी के रहने वाले एक युवक की प्रेम प्रसंग में गोली मारकर हत्या कर दी गयी. हत्या के बाद शव को अर्जुनपुर गांव के गंगा किनारे फेंक दिया गया. मृतक शिवपुरी के रहने वाले प्राइवेट टीचर विंध्याचल पांडेय का पुत्र हिमांशु पांडेय बताया जाता है.

  • बक्सर : सीएसपी संचालक और शिक्षक की गोली मार हत्या

    राजपुर (बक्सर) : थाना क्षेत्र के रामपुर खीरी मुख्य पथ पर डेवी डेहरा प्राथमिक स्कूल के पास शनिवार की दोपहर 12.30 बजे बाइक सवार अपराधियों ने सीएसपी संचालक व एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या कर दी. दोनों गैधरा गांव के दो युवक बाइकों से गांव लौट रहे थे. बाइक सवार अपराधी नागपुर गांव के रास्ते भाग गये. थाना क्षेत्र के रामपुर खीरी मुख्य पथ पर डेवी डेहरा प्राथमिक स्कूल के पास बाइक सवार अपराधी सीएसपी संचालक कृष्णकांत पाठक उर्फ पिंकू पाठक और उत्क्रमित मध्य विद्यालय नागपुर के प्रभारी प्रधानाध्यापक सुशील पाठक को गोली मारकर फरार हो गये.

  • लावारिस स्थिति में फेंकी गयी नवजात बरामद

    बिहिया : जगदीशपुर प्रखंड की दावां पंचायत अंतर्गत मुंशी टोला गांव के बंसवारी के पास फेंके गये एक लावारिस नवजात बच्ची को गुरुवार की शाम ग्रामीणों ने बरामद किया. बच्ची मिलने की खबर फैलते ही लोगों की मौके पर भीड़ जुट गयी. इस दौरान मौके पर पहुंचे दावां पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि सह जदयू प्रखंड अध्यक्ष मनजी चौधरी व उपमुखिया प्रतिनिधि हरिहर सिंह ने बच्ची को इलाज के लिए गुरुवार की देर शाम बिहिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराये, जहां बच्ची की स्वास्थ्य जांच की गयी.

  • दो गांवों में चोरी, लाखों रुपये के सामान गायब

    सहार : चौरी थाना क्षेत्र में बुधवार की रात चोरों ने एक ही रात दो गांवों में चोरी की घटना को अंजाम दिया, जिसमें चोरों ने लगभग आठ लाख के गहना एवं कपड़े लेकर फरार हो गये. घटना के बाद पीड़ित परिवार के द्वारा स्थानीय थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • जनप्रतिनिधियों ने पंचायत के विकास के बारे में सीखा

    संदेश : सबकी योजना सबका विकास अभियान के तहत अग्रिम वित्तीय वर्ष 2020-21 में ग्राम पंचायतें विकास योजना बनाने में सक्षम और सशक्त बनाने के लिए कोइलवर प्रखंड की जलपुरा पंचायत सरकार भवन में 12 और 13 जून को दो दिवसीय प्रशिक्षण संपन्न हो गया. बिहार ग्राम स्वराज योजना सोसाइटी के द्वारा आयोजित इस प्रशिक्षण में कोइलवर, संदेश, सहार एवं अगिआंव चार प्रखंडों के चयनित पंचायतों के मुखिया एवं पंचायत सचिवों ने हिस्सा लिया. इसका उद्घाटन अखगांव की मुखिया शांति देवी एवं सुश्री स्नेहा नेही, जिला सामाजिक विकास समन्वयक द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

  • आठ वर्षों से बंद है दुबौली व पूर्वी डेमहा जलापूर्ति परियोजना

    गड़हनी : प्रखंड क्षेत्र के दुबौली व पूर्वी डेमहा में सौर ऊर्जा चालित ग्रामीण जलापूर्ति योजना का लाभ ग्रामीणों को आठ सालों से नहीं मिल रहा है. एक तरफ भीषण गर्मी में धरती का जल स्तर नीचे चला गया है और पानी के लिए लोगों में हहाकार मचा हुआ है. कई चापाकलों ने पानी देना बंद कर दिया है. वहीं दूसरी ओर विगत आठ वर्षों से बंद पड़ी इस जलापूर्ति परियोजना से लोग आहत हैं.

  • निर्जला एकादशी पर गंगा स्नान को उमड़ी भीड़

    बक्सर : निर्जला एकादशी को लेकर गुरुवार को बक्सर का रामरेखा घाट, बाबा घाट, गोला घाट, सती घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगायी. इस मौके पर महिलाएं निर्जला रहकर गंगा में स्नान करने के बाद दान की. निर्जला एकादशी का व्रत करने वाली महिलाएं चावल ग्रहण नहीं किया. श्रद्धालुओं की भीड़ पूरे दिन गंगा घाटों पर रही.

  • कांग्रेसी नेता का अपहरण कर ले जा रहे थे, रास्ते में भागे

    बक्सर : बक्सर के एक कांग्रेसी नेता के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. अपहरण का आरोप सदर विधायक मुन्ना तिवारी पर लगाया गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गयी. बताया जाता है कि युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पंकज उपाध्याय अपनी वाहन बनाने के लिए बनारस गये थे.

  • हरियाणा फार्म में नहीं बनेगा व्यवहार न्यायालय, नयी जमीन पर मांगा प्रस्ताव

    बक्सर, कोर्ट : वर्तमान परिस्थिति में न्यायपालिका को और जवाबदेह बनाया जा रहा है. ऐसे में हमसब की जवाबदेही भी बढ़ती जा रही है. आश्वासन से समर्थन नहीं मिलता है, वह राजनीतिक विषय है. आपका कर्तव्य ही आपका समर्थन करेगा. अधिवक्ता हों या न्यायिक पदाधिकारी, सभी न्याय के पुजारी हैं.

  • टिकट के साथ दो दलाल गिरफ्तार

    बक्सर : आरपीए फ ने रेलवे टिकट की दलाली करने वाले दो युवकों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से रेलवे का टिकट, तीन मोबाइल, एक लैपटॉप, एक प्रिंटर, एक एटीएम और करीब 56 सौ रुपये नकद बरामद किया गया है. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार युवकों की पहचान बक्सर के नया चौक निवासी राकेश केसरी और नया भोजपुर के मो तारिक खान के रूप में हुई है. बताया जाता है कि गुरुवार की सुबह करीब 10 बजे दानापुर के वरीय अधिकारियों के आदेश पर बक्सर आरपीएफ की एक टीम ने बक्सर की एक दुकान पर अचानक छापेमारी की.

  • कांग्रेसी नेता का अपहरण कर ले जा रहे थे रास्ते में भागे, सदर विधायक पर लगा आरोप

    बक्सर : बक्सर के एक कांग्रेसी नेता के अपहरण का मामला प्रकाश में आया है. अपहरण का आरोप सदर विधायक मुन्ना तिवारी पर लगाया गया है. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गयी. बताया जाता है कि युवा कांग्रेस के जिलाध्यक्ष पंकज उपाध्याय अपनी वाहन बनाने के लिए बनारस गये थे. इसी बीच कुछ लोगों ने उन्हें फोन कर बुलाया. जब वह पहुंचे तो सभी लोगों ने उन्हें जबरदस्ती गाड़ी में बैठा लिये.

  • निर्जला एकादशी पर स्नान के लिए गंगा घाटों पर उमड़ी भीड़

    बक्सर : निर्जला एकादशी को लेकर गुरुवार को बक्सर का रामरेखा घाट, बाबा घाट, गोला घाट, सती घाट पर हजारों की संख्या में श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगायी. इस मौके पर महिलाएं निर्जला रहकर गंगा में स्नान करने के बाद दान की. निर्जला एकादशी का व्रत करने वाली महिलाएं चावल ग्रहण नहीं किया. श्रद्धालुओं की भीड़ पूरे दिन गंगा घाटों पर रही.

  • पार्षदों ने चेयरमैन व उपचेयरमैन के खिलाफ लाया अविश्वास प्रस्ताव

    डुमरांव : नगरपालिका अधिनियम के विरुद्ध कार्य करने व पद का दुरुपयोग करने से नाराज डुमरांव नगर पर्षद के 11 वार्ड पार्षदों ने चेयरमैन विभा मिश्रा व उपचेयरमैन उषा सिंह के खिलाफ गुरुवार को अविश्वास प्रस्ताव लाया और इसकी एक प्रतिलिपि नप के कार्यपालक पदाधिकारी सुजीत कुमार को सौंपी.

  • रोटा वायरस से बचाव का दिया गया प्रशिक्षण

    बक्सर : रोटा वायरस वैक्सीन को जिले में सुचारु रूप से संचालित करने को लेकर डीपीएम भवन के सभागार में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन डॉ उषा किरण द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया. कार्यक्रम में ट्रेनरों द्वारा रोटा वायरस वैक्सीन के बारे में जानकारी दी गयी.

  • हजारीबाग में 265 किलो गांजे के साथ बक्सर के दो तस्कर गिरफ्तार

    बक्सर/सिमरी : झारखंड पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर गांजा के व्यापार में शामिल अंतरराष्ट्रीय गिरोह के दो सदस्यों को पिकअप वाहन समेत एक करोड़ रुपये के गांजा जब्त किया है. पिकअप वाहन बीआर 24जीबी- 4616 के डल्ला में बॉक्स बनाकर 53 पैकेटों में गांजा रखा गया था, जिसमें करीब 265 किलो गांजा बरामद हुआ. एक- एक पैकेट पांच किलो का है.

  • दो गांवों में चोरी, लाखों रुपये के सामान गायब

    सहार : चौरी थाना क्षेत्र में बुधवार की रात चोरों ने एक ही रात दो गांवों में चोरी की घटना को अंजाम दिया, जिसमें चोरों ने लगभग आठ लाख के गहना एवं कपड़े लेकर फरार हो गये. घटना के बाद पीड़ित परिवार के द्वारा स्थानीय थाने में अज्ञात चोरों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • नाच देखने के दौरान हुआ हादसा, मची अफरातफरी

    बक्सर/इटाढ़ी : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के सिधाबांध गांव में मंगलवार की रात आयी बरात में उस समय एक बड़ा हादसा हो गया, जब स्कॉर्पियो में बैठकर शराब पी रहे लोगों की वाहन की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत घटनास्थल पर ही गयी, जबकि आधा दर्जन लोग घायल हो गये. इसके बाद चारों ओर भगदड़ मच गया. हादसा उस समय हुआ जब लोग रात में जनवासा के दौरान नाच देख रहे थे.

  • हथियार के बल पर सीआइएसएफ के जवान से 90 हजार रुपये की लूट

    बक्सर/ब्रह्मपुर : ब्रह्मपुर थाना क्षेत्र के निमेज चप्पल फैक्टरी के समीप बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर सीआइएसएफ के जवान से 90 हजार रुपये लूट लिये. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भागने में सफल रहे. घटना की सूचना मिलते ही ब्रह्मपुर पुलिस इलाके को सील कर छापेमारी शुरू कर दी.

  • चोरी की घटनाओं पर लगायी फटकार, जल्द करें गिरफ्तार

    बक्सर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय के आदेश के बाद बुधवार को हुई बक्सर जिले के पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक में एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा बेहद सख्त नजर आये. उन्होंने अधिकारियों को अपनी कार्यशैली में सुधार लाने की हिदायत के साथ ही लापरवाही बरतने पर सख्त कार्रवाई करने की चेतावनी दी. वहीं एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने चार थाना मुफस्सिल, राजपुर, इटाढ़ी और धनसोई थानाध्यक्ष की लूट और हत्या की घटना में वृद्धि को लेकर जमकर क्लास लगायी.

  • दानपेटी तोड़कर रुपये ले उड़े चोर

    बक्सर : शहर के बाजार समिति में पातालेश्वर मंदिर से सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने मंदिर का दानपेटी तोड़कर हजारों रुपये की संपत्ति उड़ा लिये. मंदिर के पंडित के बयान पर अज्ञात चोरों के खिलाफ नगर थानेमें मामला दर्ज कराया गया है.

  • चाकू से गोदकर युवक की हत्या

    सिमरी : मंगलवार की देर शाम सिमरी थाना क्षेत्र के काजीपुर गांव निवासी कुर्बान अंसारी के 50 वर्षीय पुत्र निसार अहमद की चाकू से वारकर निर्मम हत्या कर दी गयी. इसे लेकर पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी.

  • आधी रात को प्रेमिका से मिलने जा रहा था सुधांशु

    डुमरांव : डुमरांव में सुधांशु की हत्या मामले में प्रेम प्रसंग का मामला सामने आ रहा है. मृतक सुधांशु शर्मा सुमित्रा कॉलेज के समीप एक कंप्यूटर संस्थान में टीचर के रूप में कार्यरत था. वहीं पर एक पुराना भोजपुर की रहने वाली छात्रा से उसका प्रेम संबंध बन गया. मंगलवार की आधी रात को प्रेमिका ने फोन कर आशिक को घर बुलाया और वह अपने घर से प्रेमिका से मिलने चल पड़ा. बुधवार की अहले सुबह पुराना भोजपुर के मिशन स्कूल के समीप सड़क किनारे प्रेमी की लाश पुलिस ने बरामद की.

  • शाम को युवक हुआ लापता, सुबह आयी मौत की खबर

    राजपुर : थाना क्षेत्र के राजपुर गांव में शराब पीने से गांव के ही टुनटुन सिंह पिता शिव विलास सिंह की मौत होने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में ग्रामीणों द्वारा मिली जानकारी के अनुसार टुनटुन मंगलवार की शाम से ही घर से लापता था. जो कहीं जाकर शराब पी लिया. शराब पीने के बाद यह दलित बस्ती में भागी राम के घर के पास चबूतरे पर पड़ा हुआ था.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर ठग लिये दस लाख

    ब्रह्मपुर : बड़की नैनीजोर के बदलैया टोला में नौकरी दिलाने के नाम पर दस लाख ठगने का मामला प्रकाश में आया है. वहीं पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों गिरफ्तार युवक रौशन साहनी, इंद्रजीत साहनी, संजय साहनी बताये जाते हैं.

  • गोली मारकर की गयी युवक की हत्या

    बक्सर/चौगाईं : मुरार थाना क्षेत्र के चौगाईं-केरी डेरा मुख्य पथ के वैदा पोखरा के पास एक युवक की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. पहले तो मृतक की पहचान नहीं हो पायी, लेकिन कुछ ही देर बाद सारा माजरा सामने आ गया. पता चला कि प्रेम प्रसंग में उसकी हत्या की गयी है. उसके शरीर पर गोलियों के जख्म मिले हैं. मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर छानबीन शुरू कर दी है.

  • बक्सर सेंट्रल जेल में फोन से बात करते एक बंदी धराया

    बक्सर : बक्सर सेंट्रल जेल में जेल अधीक्षक ने फोन से बात करते हुए एक बंदी को पकड़ा है. जेल प्रशासन ने बंदी के पास से एक सिम लगा हुआ मोबाइल बरामद किया है. जेल प्रशासन बंदी से पूछताछ कर पूरे जेल परिसर की तलाशी ले रही है. वहीं जेल प्रशासन के बयान पर एक बंदी के खिलाफ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. पुलिस प्राथमिकी दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है.

  • बक्सर : अगलगी में आधा दर्जन झोंपड़ियां जलकर राख

    बक्सर : शहर के श्मशान घाट के समीप अगलगी में आधा दर्जन झोंपड़ियां जलकर राख हो गयीं. घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया, जिसमें लगभग एक लाख की संपत्ति जल राख हो गयी. बताया जाता है कि श्मशान घाट पर शव जलाये जा रहे थे. इसी बीच चिंगारी निकलकर पोंगा बाबा की झोंपड़ी पर जा गिरी और पूरे झोंपड़ी को अपनी चपेट में ले लिया.

  • बक्सर : ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने ऑटो चालक को पीटा, जाम

    बक्सर : ट्रैफिक इंस्पेक्टर ने अवैध वसूली का पैसा नहीं देने पर एक ऑटो चालक को पीट दिया. भद्दी-भद्दी गालियां दी. उनका यह रवैया देख अन्य ऑटो चालक आक्रोशित हो उठे और पुलिस चौकी के समीप सड़क जाम कर दिया. सदर एसडीओ केके उपाध्याय के आश्वासन के बाद सड़क जाम खत्म हुआ. ऑटोचालकों का आरोप है कि पुलिस चौकी पर ऑटो लगाने के लिए ट्रैफिक इंस्पेक्टर अंगद यादव पैसे लेते हैं. रविवार की शाम एक ऑटो चालक ने उन्हें पैसे नहीं दिए तो उसके साथ गाली-गलौज की. साथ ही सोमवार को पैसे देने की बात कही.

  • बक्सर : सड़क किनारे मिला मजदूर का शव

    बक्सर : सिकरौल थाना क्षेत्र के कजियां-खडरिचा गांव की मुख्य सड़क के किनारे एक मजदूर का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. घटना की सूचना मिलते ही सिकरौल थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक बड़हरा गांव का रहने वाला दारा उर्फ महेन्द्र पासवान बताया जाता है.

  • बक्सर : रेल फाटक टूटने से एक घंटे ठप रहा ट्रेनों का परिचालन

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बक्सर रेलवे स्टेशन के पश्चिमी फाटक में एक पिकअप ने जोरदार टक्कर मार दी, जिससे गेट का पाइप टूट गया. गेट का पाइप टूटने से क्रॉसिंग के फाटक को बंद करने में परेशानी होने लगी. इस तकनीकी गड़बड़ी को दूर करने में काफी समय लगा. इसके बाद करीब एक घंटे के बाद परिचालन को शुरू किया गया. इस घटना में आरपीएफ ने पिकअप चालक समेत वाहन को जब्त कर लिया. गिरफ्तार चालक नावानगर थाना क्षेत्र के एैना गांव का रहने वाला अमरजीत प्रसाद बताया जाता है.

  • बक्सर : सब्जी की खेती नष्ट करने विरोध में महिला समेत तीन को पीटा

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में सोमवार को सब्जी की खेती को नष्ट किये जाने के विरोध में महिला समेत तीन लोगों की जमकर पिटाई की गयी. तीनों गंभीर रूप से जख्मी हो गये हैं. स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां तीनों का इलाज चल रहा है.

  • कार और बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की मौत, मौत के बाद परिजनों में मचा कोहराम

    बक्सर/नावानगर : डुमरांव-बिक्रमगंज पथ पर बासुदेवा गांव के पास कार और बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो युवकों की मौत हो गयी. दोनों युवक बक्सर के रहनेवाले थे. घटना की सूचना मिलते ही बासुदेवा ओपी की पुलिस मौके पर पहुंची और दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए बक्सर सदर अस्पताल भेज दिया. मिली जानकारी के अनुसार, बक्सर के तुरहा टोली निवासी लाला प्रसाद और डुमरांव का मन्नू कुमार बक्सर में ही सब्जी का कारोबार करते थे.

  • जल्द ही बाल गृह का नये भवन में होगा स्थानांतरण , न्यायाधीश ने किया जेल एवं बाल गृह का निरीक्षण

    बक्सर : न्यायाधीश सह सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकार राजेश कुमार त्रिपाठी ने शुक्रवार को सेंट्रल जेल, ओपेन जेल, महिला जेल एवं बाल गृह का निरीक्षण किया. गौरतलब है कि बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देशानुसार प्रत्येक माह सभी जेल एवं बाल गृह का निरीक्षण किया जाता है. शुक्रवार को त्रिपाठी सबसे पहले सेंट्रल जेल पहुंच पूरी जानकारी ली. वर्तमान में सेंट्रल जेल में कुल 1061 बंदी मौजूद है, जिनमें 594 सश्रम कारावास की सजा काट रहे हैं.

  • न्यू फरक्का एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी से शराब जब्त

    बक्सर : दिल्ली से मालदह टाउन को जाने वाली न्यू फरक्का एक्सप्रेस में बक्सर स्टेशन पर शुक्रवार की दोपहर हड़कंप मच गया. न्यू फरक्का एक्सप्रेस के स्लीपर बोगी से आरपीएफ और जीआरपी ने 141 बोतल विदेशी शराब बरामद की है. वहीं तस्कर भागने में सफल रहा. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. बताया जाता है कि शुक्रवार की अहले सुबह आरपीएफ को सूचना मिली कि न्यू फरक्का एक्सप्रेस के एस-4 के गेट के पास में कुछ रखा गया है.

  • 92 बोतल विदेशी शराब के साथ दो गिरफ्तार

    बक्सर : उत्पाद विभाग की पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दो तस्करों को 92 बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. साथ ही एक बाइक को भी जब्त किया है. पुलिस फिलहाल दोनों तस्करों से पूछताछ कर रही है. दोनों गिरफ्तार तस्कर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव के रहने वाले विकास कुमार और गौरव कुमार बताये जाते हैं.

  • शादी के दस दिन बाद पति को छोड़ प्रेमी संग फरार हुई विवाहिता, प्राथमिकी दर्ज

    बक्सर : शादी के दस दिन बाद ही अपने प्रेमी के साथ विवाहिता फरार हो गयी. मामले में विवाहिता के पिता ने एक युवक के खिलाफ नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. मामला दर्ज कर पुलिस जांच में जुट गयी है.

  • राष्ट्रीय कृषि विकास मिशन के तहत जिले में 560 एकड़ में होगी धान की खेती

    बक्सर : जिला में राष्ट्रीय कृषि विकास मिशन के तहत कुल 560 एकड़ में धान की खेती करने का लक्ष्य निर्धारित है. हरित क्रांति के तहत अत्याधुनिक तरीके से धान की खेती करने के नाम पर तकरीबन 20.16 लाख रुपये खर्च होने का अनुमान है. जिला के किसानों को राष्ट्रीय कृषि विकास मिशन के तहत बीज अनुदान पर उपलब्ध कराया जाता है.

  • जमापूंजी पर अपराधी डाल रहे हैं डाका

    बक्सर : जिले में छिनतैई, लूट और चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं. अपराधी अपराध के तरह-तरह पैतरे अपना रहे हैं. झपट्टामार गिरोह आये दिन लोगों की गाढ़ी कमाई उड़ा रहे हैं. गुरुवार को अपराधियों ने बैग फाड़कर चार लाख रुपये के जेवरात और बीस हजार नकद उड़ा लिये.

  • शहर में बैंक और फाइनेंस कंपनी पर सक्रिय झपट्टामार गिरोह

    बक्सर : शहर सहित जिले में झपट्टामार गिरोह का आतंक बढ़ गया है. झपट्टामार गिरोह आये दिन लोगों की गाढ़ी कमाई उड़ा रहे हैं. बैंक या फाइनेंस कंपनी से पैसा निकाल कर घर जाने से लोग कतरा रहे हैं. इस प्रकार की घटना के कारण लोगों में आक्रोश बढ़ रहा है.

  • कोचिंग संचालक से रंगदारी मांगने वाला युवक गया जेल

    डुमरांव : डुमरांव के एक कोचिंग संचालक से रंगदारी मांगने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पुलिस ने उसके पास से एक बाइक भी बरामद की है, जिसकी जांच-पड़ताल चल रही है. युवक की पहचान भोजपुर जिले तीयर स्थित अन्हारी बाग निवासी रामजी यादव के पुत्र विनोद यादव के रूप में हुई है. आरोपी ने कड़ी पूछताछ के बाद पुलिस को अन्य साथियों का सुराग भी बताया है, जिसके आधार पर पुलिस टीम को गठित कर छापेमारी की तैयारी चल रही है.

  • प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में विकसित किया जायेगा विद्यालय पोषण वाटिका

    डुमरांव : सरकारी प्राथमिक एवं मध्य विद्यालयों में पोषण वाटिका विकसित करने को लेकर सरकार ने प्रक्रिया तेज कर दी है. भारत सरकार मध्याह्न भोजन योजना के द्वारा आयोजित पीएबी की बैठक में राज्य के लगभग 20 हजार विद्यालयों में विद्यालय पोषण वाटिका विकसित करने का निर्णय लिया है.

  • 24 से 5 जुलाई तक मनेगा कै-दस्त पखवारा

    बक्सर : बरसात से पूर्व स्वास्थ्य विभाग डायरिया से बचाव को लेकर कै-दस्त पखवारा शुरू करने जा रहा है. जिला में स्वास्थ्य विभाग द्वारा 24 जून से 5 जुलाई तक कै-दस्त पखवारा मनाया जायेगा. इसको लेकर विभागीय स्तर पर तैयारी शुरू कर दी गयी है. कार्यक्रम को सुचारु रूप से चलाने के लिए जिला एवं प्रखंड स्तर पर मॉनीटरिंग टीम गठित की जा रही है.

  • शतचंडी महायज्ञ को लेकर शोभायात्रा में उमड़े श्रद्धालु, जयघोष से गूंजा इलाका

    सिमरी : प्रखंड क्षेत्र के काजीपुर पंचायत अंतर्गत दुरासन गांव में आयोजित मां काली प्राणप्रतिष्ठा सह शतचंडी महायज्ञ को लेकर मंगलवार को भव्य जलयात्रा सह शोभायात्रा निकाली गयी, जिसमें काफी संख्या में श्रद्धालुओं ने भाग लिया. आस-पास के क्षेत्रों ने भी शिरकत की. इस धार्मिक कार्यक्रम को लेकर लोगों में गजब का उत्‍साह दिखा. यज्ञ स्‍थल पर श्रद्धालुओं में कलश लेने की होड़ मची रही.

  • बीतने को है रोहिणी नक्षत्र, नहर से पानी नदारद

    चौसा : रोहिणी नक्षत्र 9 जून को समाप्त हो जायेगा. मगर सोन नहर में अब तक पानी नहीं आया. जिससे किसानों की चिंता बढ़ने लगी है. धान का बीचड़ा डालने को लेकर किसान परेशान है. उनकी मानें तो धान का बिचड़ा डालने का यही माकूल समय है. क्षेत्र के सभी आहर, तालाब व नाले भी सूख गये हैं, ऐसे में किसान धान का बीचड़ा डालने को लेकर आसमान की तरफ टकटकी लगाये हैं.

  • आपसी विवाद को लेकर तीन को पीटा, तीनों रेफर

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के तुरही डेरा गांव में गुरुवार को आपसी विवाद को लेकर तीन लोगों को जमकर पीटा गया है. जिसमें तीनों बुरी तरह जख्मी हो गए. स्थानीय लोगों की मदद से तीनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने तीनों की स्थिति को नाजुक देखते हुए बनारस रेफर कर दिया. तीनों जख्मी तुरही डेरा रहने वाले नागेश्वर चौहान, धनेश्वर चौहान और भुनेश्वर चौहान बताए जाते हैं.

  • बीज वितरण के लिए चयनित दुकानदारों पर उठने लगे सवाल

    बक्सर/राजपुर : कृषि विभाग खरीफ मौसम को लेकर बीज वितरण करने की तैयारी में जुट गया है. मगर किसानों के बीच बीज वितरण के पहले ही चयनित दुकानदारों पर सवाल खड़ा हो गया है. बीज विक्रेताओं के चयन में अनियमितता बरते जाने की बात सामने आ रही है. चयन में नियमों की अनदेखी किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. एक ही विक्रेता को कई दुकानें आवंटित कर दी गयी हैं. किसानों का आरोप है कि कृषि विभाग दुकानों के आवंटन में एक ही परिवार के कई सदस्यों को बीज बिक्री के लिए रजिस्ट्रेशन कर लिया है.

  • एक माह से ठप है आयुष्मान भारत योजना का काम

    डुमरांव : गरीबों को स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने को लेकर केंद्र सरकार ने आयुष्मान भारत योजना शुरू की थी. इसके तहत तैयार की गयी सूची में नामांकित लोगों को गोल्डेन कार्ड मुहैया कराया जाता है, जिसे दिखाकर वे आवश्यकता पड़ने पर संबद्ध अस्पताल में पांच लाख रूपये तक का इलाज मुफ्त में करा सकते हैं. लेकिन प्रखंड मुख्यालय स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर लगभग एक माह से गोल्डेन कार्ड बनाने का कार्य ठप है, क्योंकि आयुष्मान भारत का बीआईएस सर्वर काम नहीं कर रहा है.

  • 60 वर्ष वाले जमा करें पेंशन के लिए आवेदन

    डुमरांव : वृद्धजनों के जीविका के लिए सरकार द्वारा वृद्धजन पेंशन योजना शुरू की गयी है. इसके लिए आवेदन करने की प्रक्रिया एक जून से शुरू है. बता दें कि इस योजना के लिए आवेदकों की उम्र 60 वर्ष से अधिक होनी चाहिए और उन्हें राज्य अथवा केंद्र सरकार से कोई वेतन, पेंशन या सामाजिक सुरक्षा पेंशन का लाभ नहीं मिल रहा हो.

  • बक्सर : पत्नी व बच्चों को घर में बंद कर हुआ फरार, पुलिस ने निकाला

    बक्सर : साहब! मेरे पति ने मुझे घर में दो दिनों से ताला बंद कर रखा है. मैं दो दिनों से भूखे-प्यासे तीन बच्चों के साथ घर में अकेली हूं. मुझे आकर बचा लीजिए.

  • बक्सर : पत्नी व बच्चों को घर में बंद कर हुआ फरार, पुलिस ने निकाला

    बक्सर : साहब! मेरे पति ने मुझे घर में दो दिनों से ताला बंद कर रखा है. मैं दो दिनों से भूखे-प्यासे तीन बच्चों के साथ घर में अकेली हूं. मुझे आकर बचा लीजिए. उक्त बातें कोईपुरवा मोहल्ले के रहनेवाले अजय सिंह की पत्नी परमसीला देवी ने फोन पर नगर थानाध्यक्ष अविनाश कुमार को फोन कर कहीं.

  • कोचिंग से लौटते वक्त दोस्तों के साथ नदी में नहाने गया किशोर डूबा, मौत

    बक्सर/राजपुर : राजपुर थाना क्षेत्र के सोनपा गांव के कर्मनाशा नदी में नहाने के दौरान एक किशोर की डूबने से मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही राजपुर थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर शव की खोजबीन में जुट गयी. करीब एक घंटे के बाद शव को बाहर निकाला गया. घटना की सूचना मिलते ही कटत्तर गांव में कोहराम मच गया.

  • 90 हजार हेक्टेयर में धान की खेती का लक्ष्य तय

    बक्सर : बक्सर जिले में 90 हजार हेक्टेयर में धान की खेती का लक्ष्य निर्धारित है, जबकि धान का बिचड़ा डालने के लिए कृषि विभाग ने 110 हेक्टेयर का लक्ष्य निर्धारित किया है. बता दें कि रोहिणी नक्षत्र प्रारंभ है मगर अब तक बारिश की स्थिति असंतोषजनक है. कृषि विभाग की मानें तो 2019-20 सत्र में माॅनसून का प्रारंभ सामान्य वर्षापात से बहुत कम है.

  • पत्नी व तीन बच्चों को घर में बंद कर हुआ फरार, दो दिन बाद पुलिस ने निकाला

    बक्सर : साहब! मेरे पति ने मुझे घर में दो दिन से ताला बंद कर रखा है. मैं दो दिनों से भूखे प्यासे अपने तीन बच्चों के साथ घर में अकेली हूं. मुझे आकर बचा लीजिए. यह उक्त बातें कोईपुरवा मोहल्ले के रहने वाले अजय सिंह की पत्नी परमसीला देवी ने फोन पर नगर थानाध्यक्ष अविनाश कुमार को फोन कर कहा. सूचना मिलते ही नगर थानाध्यक्ष ने मौके पर पहुंचकर महिला और उसके तीन बच्चों को बचाया.

  • घर में घुस महिला के साथ दुष्कर्म का प्रयास

    बक्सर : राजपुर थाना क्षेत्र में घर में घुस एक महिला के साथ मारपीट करते हुए दुष्कर्म का प्रयास का मामला प्रकाश में आया. वही पीड़िता के बयान महिला थाने में मामला दर्ज कराया गया. पुलिस मामले दर्ज करते हुए मामले की जांच में जुट गयी है. वही पुलिस ने पीड़िता को मेडिकल जांच के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मिली जानकारी के अनुसार राजपुर थाना क्षेत्र में एक महिला को अकेला पाकर चार-पांच की संख्या में लोग घर में घुस गये.

  • हथियार के साथ कुख्यात चंदन गुप्ता के भाई सहित दो पकड़ाये

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस को कुख्यात चंदन गुप्ता का भाई को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. वहीं पुलिस ने एक और अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. दोनों गिरफ्तार अपराधी डुमरांव थाना क्षेत्र के कसिया गांव का रहने वाला कुख्यात चंदन गुप्ता का भाई प्रेम शंकर गुप्ता और मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महदह गांव का रहने वाला राहुल कुमार सिंह बताया जाता है. एसडीपीओ सतीश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि कुख्यात चंदन गुप्ता का भाई प्रेम शंकर गुप्ता हथियार का कारोबार कर रहा है.

  • शादी में घरवाले गये थे बाहर, चोरों ने उड़ा लिये लाखों के सामान, चोरों को पकड़ने के लिए छापेमारी तेज

    बक्सर : जिले में चोरी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रतिदिन चोर बेखौफ होकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. वहीं पुलिस की पेट्रोलिंग भी बेकार जा रही है. चोरों ने औद्योगिक थाना क्षेत्र के निरंजनपुर के एक घर में भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है. बताया जाता है कि निरंजनपुर के रहने वाले सुरेश कुमार अपने पूरे परिवार के साथ अपने रिश्तेदार के घर शादी में शामिल होने गये थे. इसी बीच छत के सहारे चोर घर में घुस गये.

  • पति की लंबी आयु को गंगा स्नान कर लौट रही महिला वटवृक्ष की पूजा करने डुमरांव उतरी, ट्रेन से कटकर मौत

    डुमरांव : डुमरांव रेलवे स्टेशन पर रेल पटरी पार करती एक महिला की ट्रेन की चपेट में आने से मौके पर ही मौत हो गयी. महिला अपने पति की लंबी आयु की कामना को लेकर गंगा स्नान करने बक्सर गयी थी. लौटने के दौरान सोमवार को डुमरांव में ट्रेन उसका मौत का काल बन गया. मृतका गेटमैन कर्मी सरदार सिंह यादव की पत्नी आशा देवी बतायी जाती है. पति नावानगर प्रखंड के पीलापुर गांव का रहने वाला है, जो रोहतास के बिक्रमगंज के समीप गेटमैन के पद पर कार्यरत है. घटना की सूचना जैसे ही परिवारवालों को मिली तो घर में कोहराम मच गया.

  • रंगदारी मांगने वाला अपराधी चढ़ा पुलिस के हत्थे

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने जिले में रंगदारी मांगने वाला एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने उसके पास से एक बाइक भी बरामद किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर उसके अन्य साथियों की गिरफ्तार को लेकर छापेमारी कर रही है.

  • पुलिस ने कुख्यात शेरू के चाचा के घर चस्पाया इश्तेहार

    बक्सर : मझरिया गोलीकांड मामले में फरार चल रहे कुख्यात शेरू सिंह के भाई प्रणव सिंह की गिरफ्तारी को लेकर औद्योगिक थाना की पुलिस ने कवायद तेज कर दी है. इस सिलसिले में शेरू के चाचा के घर इश्तेहार चस्पाया है. साथ ही इसी गांव के एक अन्य युवक अमित सिंह के घर भी पुलिस ने इश्तेहार चस्पाया है. पुलिस बहुत जल्द शेरु के चाचा के घर की कुर्की करेगी.

  • शरारती तत्वों पर रहेगी पुलिस की पैनी नजर

    बक्सर : ईद पर्व को लेकर औद्योगिक थाना परिसर में सोमवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी, जिसमें ईद को शांति व सौहार्दपूर्ण एवं भाईचारा के साथ मनाने का निर्णय लिया गया. साथ ही उपद्रवी व शरारती तत्वों पर विशेष निगरानी करने की बात कही गयी. इसकी अध्यक्षता औद्योगिक थानाध्यक्ष दिनेश कुमार मालाकार ने की़. ईद के त्योहार को पूरी तरह से शांतिपूर्ण व सौहार्दपूर्ण मनाने के लिए बुद्धिजीवियों तथा गण्यमान्य लोगों ने अपनी-अपनी बात रखी़.

  • ईद की खरीदारी से बढ़ी बाजारों की रौनक

    चौसा : मुस्लिम समाज के मुकद्दस पर्व ईद उल फितर की तैयारियां पूरे शबाब पर हैं. चौसा बाजार में ईद के त्योहार को लेकर बाजार की रौनक देखते ही बन रही है. जून के महीने में तपती गर्मी का कोई असर शहर के बाजारों पर देखने को नहीं मिल रहा है और बड़े जोश के साथ महिलाएं व बच्चे ईद की तैयारियों में मशगूल है.

  • वट सावित्री व्रत कर पति की लंबी उम्र का मांगा आशीर्वाद

    बक्सर : वट सावित्री व्रत में महिलाओं ने पति की दीर्घायु के लिए बरगद के पेड़ में रक्षासूत्र धागा बांधकर पूजा किया. मंगलवार के अहले सुबह से ही वट वृक्ष के नीचे और मंदिरों में महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. पारंपरिक तरीके से महिलाओं ने अपने पति के लम्बे और स्वस्थ्य जीवन की कामना को लेकर भगवान की आराधना की.

  • नयी पेंशन योजना के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू

    केसठ : लोकसभा चुनाव खत्म होते ही अब मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना के लिए आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. यह योजना जीवन के अंतिम पड़ाव तक पहुंचे लोगों को आर्थिक मदद उपलब्ध कराने तथा गुजर-बसर के लिए बिहार सरकार द्वारा चलाई गई है. इसके लिए प्रखंड के अंचल कार्यालय स्थित आरटीपीएस काउंटर के माध्यम से आवेदन लेने की प्रक्रिया शुरू हो गई है.

  • किसानों को दिया जायेगा एक दिवसीय प्रशिक्षण

    डुमरांव : कृषि विभाग की ओर से 6 जून को प्रखंड कार्यालय परिसर में एक दिवसीय खरीफ महाभियान महोत्सव का कार्यक्रम आयोजित होगा. यह जानकारी प्रखंड कृषि पदाधिकारी कृष्ण मोहन चौधरी ने दी. उन्होंने बताया कि 2019 के तहत खरीफ फसल की जानकारी देने के लिये किसानों के बीच प्रचार-प्रसार चलाया जा रहा है.

  • लोगों को पानी के लिए तरसा देगा पॉलीथिन

    मृत्युंजय सिंह, बक्सर : स्मार्ट शहर की श्रेणी में शामिल होने के लिए जद्दोजहद कर रहा बक्सर भी प्रदूषित शहरों की श्रेणी में आता है. इसके कारणों में से एक प्लास्टिक कचरा भी है. शहर से हर दिन 20 टन कूड़ा निकलता है, जिसमें कम से कम 10 फीसदी से ज्यादा पॉलीथिन होता है. पॉलीथिन पर प्रतिबंध होने के बावजूद यह शहर के चौक-चौराहों पर खुलेआम दिख जाता है.

  • दीदी बोलकर झांसे में लिया लूट लिये एक लाख रुपये

    बक्सर : दीदी बोलकर एक लाख लूट लेने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता के बयान पर नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. बताया जाता है कि यूपी के गाजीपुर जिले के गहमर गांव की रहनेवाली गिरजा देवी 19 मई को केरल से बक्सर आ रही थी. इसी बीच ट्रेन में एक अनजान व्यक्ति से मुलाकात हुई. वह गिरजा देवी को दीदी कहकर बुलाने लगा. साथ ही उनसे उनके बारे में सारी जानकारी ले ली.

  • एक जून से जमा होगा वृद्धजन पेंशन योजना का आवेदन

    चौसा : मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना बिहार के अंतर्गत 60 वर्ष के ऊपर के सभी वृद्धों को आगामी एक अप्रैल से हर महीने 400 रुपये मिलने वाली पेंशन के लिए आरटीपीएस काउंटर पर पंचायत वार आवेदन जमा किया जायेगा. मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना बिहार 1 अप्रैल 2019 से पूरे राज्य में लागू है. बीडीओ अशोक कुमार ने बताया कि इसके लिए रोस्टर निकाल दिया गया है.

  • डुमरांव के बिजली उपभोक्ताओं पर 15 करोड़ से ज्यादा बकाया

    बक्सर : डुमरांव के बिजली उपभोक्ताओं पर तकरीबन 15 करोड़ रुपये का बकाया वर्षों से चला आ रहा है. सरकारी व अर्धसरकारी कार्यालयों पर भी बीस लाख का बकाया है. इससे साफ जाहिर होता है कि बिजली बिल भरने के मामले में केवल आम लोग ही पीछे नहीं हैं, बल्कि इसमें सरकारी महकमा भी शामिल है. हां यह जरूर है कि आम उपभोक्ताओं का बिजली बिल बकाया रहने पर कनेक्शन काट दिया जाता है.

  • शहर के कचरे से महिलाएं बनायेंगी जैविक खाद

    डुमरांव : डुमरांव नगर पर्षद कूड़े-कचरे से जैविक खाद बनाने की कार्ययोजना तैयार कर ली है, जो खेतों के लिए सोना साबित होगी. खाद की प्रबंधन और बिक्री के लिए नप ने स्वयं सहायता समूह से जुड़ी महिलाओं को खाद बेचने की व्यापार से जोड़ने की पहल की है.

  • बिजली बिल भरने में डीएम और एसपी आवास भी पीछे

    मृत्युंजय सिंह, बक्सर : 20 से 22 घंटा बिजली उपलब्ध कराने के बावजूद बिजली कंपनी अपने बड़े बकायेदारों से बकाये की राशि वसूलने में काफी पीछे है. केवल बक्सर शहरी क्षेत्र में बिजली के उपभोक्ताओं पर तकरीबन कुल 10 करोड़ रुपये से ज्यादा का बकाया राशि है. यह राशि वर्षों से बकाया चला आ रहा है. हालांकि बकाये की राशि वसूलने के लिए विभाग समय-समय पर अभियान भी चलाता है.

  • दहेज में नहीं मिली बाइक तो पत्नी को घर से निकाला

    बक्सर : दहेज में बाइक नहीं मिलने पर एक विवाहिता को घर से बाहर निकाल दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस मामले में कोर्ट के आदेश पर सिमरी थाना में मुकदमा दर्ज किया गया है. पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. बताया जाता है कि सिमरी थाना के नियाजीपुर गांव की रहनेवाली उषा देवी की शादी वर्ष 2000 में हिंदू रीति-रिवाज के साथ नगपुरा गांव के रहनेवाले गंगासागर यादव के साथ हुई थी. शादी के दूसरे दिन ही ससुरालवालों ने दहेज में बाइक नहीं मिलने पर उषा को प्रताड़ित करना शुरू कर दिया.

  • मुहल्ले से जलजमाव की समस्या हुई दूर

    बक्सर : सोमवार की सुबह नगर के 32 नंबर वार्ड के लोगों के लिए राहत की खबर लेकर आयी. लोग सुबह छह बजे जगकर बाहर निकले तो पाया कि नगर पर्षद के कर्मी जेसीबी से नाले की सफाई कर रहे हैं. हाथों में प्रभात खबर अखबार लिये वार्ड के लोग बार-बार प्रकाशित खबर को देख रहे थे.

  • घर में लगी आग से लाखों की संपत्ति राख

    बक्सर : औद्योगिक थाना क्षेत्र के बालापुर गांव में आग की चिनगारी में आधा दर्जन घरों में आग लग गयी, जिसमें हजारों रुपये की संपत्ति जल की राख हो गयी. बताया जाता है कि किसी ने गांव के बगीचे में आग लगायी थी. बगीचे से निकली चिनगारी ने मुन्ना गोड़ के घर में जा गिरी.

  • कोषागार कार्यालय में लगी आग, मची भगदड़

    बक्सर : डीएम कार्यालय के समीप स्थित कोषागार कार्यालय में दोपहर 12 बजे शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी. आग की चपेट में आने से कोषागार कार्यालय के बिजली का पैनल पूरी तरह से धू-धू कर जल गया. घटना के बाद चारों तरफ भगदड़ मच गयी. हालांकि इस घटना में एक बड़ा हादसा होने से टल गया. संयोग ठीक था कि कोषागार कार्यालय में रखा कागजात अगलगी की चपेट में नहीं आये.

  • दिन में झुलस रहा तन, रात में ऊमस से करवट बदलते बीत रही रात

    बक्सर/चौसा : गर्मी का सितम जारी है. बाहर निकलते ही तन झुलसने लगा है. तेज धूप की तपिश ने एक तरफ दिन में लोगों का घरों से बाहर निकलना मुश्किल कर दिया है. वहीं ऊमस से लोगों की रातें करवट बदलते बीत रही है. सूरज की तपिश से लोगों की दिनचर्या बदल गयी है. सुबह सूर्य के उगते ही धूप शरीर को बेधने लगती है.

  • बदन जलाने वाली धूप और लू से हाल बेहाल

    डुमरांव : पिछले कुछ दिनों से मौसम में काफी बदलाव हुआ है, जिसके चलते सड़कों पर निकलने के दौरान बदन जला देने वाली धूप सीधे शरीर पर पड़ रही है. इस तीखी धूप के साथ ही गर्म हवा ने तापमान बढ़ा दिया है. सोमवार को अधिकतम तापमान 43 डिग्री सेल्सियस व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस के बीच रहा.

  • कर्मचारी की लापरवाही से बेपटरी हुआ इंजन

    बक्सर : पुणे-पटना एक्सप्रेस के मेमो को पैसेंजर ट्रेन को ड्राइवर को देने के चलते पैसेंजर ट्रेन पटरी से उतर गयी है. सूत्रों ने बताया कि मेमो पुणे-पटना एक्सप्रेस का था, जिसमें पुणे-पटना को आगे रवाना करने के लिए मेमो दिया गया था. साथ ही ट्रेन का प्वाइंट भी बदल दिया गया था, लेकिन कर्मी की लापरवाही से मेमो को पैसेंजर ट्रेन के ड्राइवर को दे दिया गया.

  • जांच टीम पहुंची अनुमंडलीय अस्पताल

    डुमरांव : हमेशा चर्चाओं में रहने वाला अनुमंडलीय अस्पताल की व्यवस्था आखिर कब सुधरेगी. अभी तक तीन माह में 12 नवजात की मौत हो चुकी है. लेकिन हर बार मामला अस्पताल तक ही सिमट कर रह जाता है. किसी भी मामले में कोई बड़ी कार्रवाई अब तक नहीं हुई. यदि दोषी लोगों पर कार्रवाई हुई होती तो बार-बार इस तरह की घटनाएं नहीं होती.

  • जांच टीम पहुंची अनुमंडलीय अस्पताल

    डुमरांव : गत दिनों अनुमंडलीय अस्पताल में नवजात बच्चे की हुई मौत के बाद तोड़फोड़ की घटना की जांच करने सोमवार को एक तीन सदस्यीय जांच कमेटी पहुंची थी. जांच कमेटी में पीएचसी डुमरांव प्रभारी डॉ आरबी प्रसाद, डॉ उदयशंकर त्रिपाठी और राजपुर पीएचसी प्रभारी अशोक पासवान शामिल थे.

  • आखिर कब सुधरेगी अस्पताल की व्यवस्था, तीन माह में 12 बच्चों की हो चुकी है मौत

    डुमरांव : हमेशा चर्चाओं में रहने वाला अनुमंडलीय अस्पताल की व्यवस्था आखिर कब सुधरेगी. अभी तक तीन माह में 12 नवजात की मौत हो चुकी है. लेकिन हर बार मामला अस्पताल तक ही सिमट कर रह जाता है. किसी भी मामले में कोई बड़ी कार्रवाई अब तक नहीं हुई.

  • 25 सौ बोतल अवैध शराब बरामद, चार गिरफ्तार

    भदोही/बक्सर : बिहार के बक्सर जिले से अवैध देशी शराब की 2500 बोतल लेकर भदोही आ रहे चार लोगों को सोमवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. डिप्टी एसपी यादवेंद्र यादव ने पत्रकारों को बताया कि चार लोग दो वाहनों से अवैध शराब की पचास पेटियों को लेकर आ रहे थे. इन लोगों को भदोही जिले की सीमा में घुसते ही चौरी थाना क्षेत्र के चौरी बाजार से पकड़ लिया गया.

  • पीडि़त लोको पायलट को इलाज के लिए उपमंडलीय रेलवे अस्पताल में कराया भर्ती

    गढहारा : पूर्व मध्य रेल के गढ़हारा यार्ड में बुधवार की सुबह शंटिंग कार्य कर रहे ड्यूटी में तैनात आरपीएफ पोस्ट (गढ़हारा) के जवान ने सहायक लोको पायलट के साथ मारपीट गाली-गलौज की . और इसके बाद घसीटते हुए आरपीएफ बैरक (हाजत)में बंद कर दिया.

  • नालंदा लोस सीट से 35 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला आज

    बिहारशरीफ : नालंदा लोकसभा सीट से चुनाव लड़ रहे 35 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला गुरुवार को होगा. वोटों की गिनती नालंदा कॉलेज परिसर में होगी. मतगणना के लिए प्रतिनियुक्त कर्मियों को बुधवार को मॉडल मध्य विद्यालय भैंसासुर एवं एसएस बालिका उच्च विद्यालय कचहरी में ट्रेनिंग दी गयी.

  • जमीन विवाद में वृद्ध को लगी गोली

    बक्सर : इटाढ़ी थाना क्षेत्र के खतिबा गांव में जमीन विवाद को लेकर दो पक्ष में भिड़ंत हो गयी, जहां एक पक्ष के लोगों ने गोली चला दी, जिसमें एक गोली झगड़ा छुडाने गये बहनोई को जा लगी. गोली लगते ही वृद्ध जमीन पर गिर गया. आनन-फानन में परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उनका इलाज कर घर भेज दिया. जख्मी वृद्ध यूपी के बलिया जिले के बैरिया गांव के रहने वाले वकील बिंद बताये जाते हैं.

  • ओझा बरांव गोलीकांड के तीन आरोपित चढ़े पुलिस के हत्थे

    बक्सर : ओझा बरांव गोलीकांड में बक्सर पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने घटना में शामिल तीन आरोपितों को बुधवार की अहले सुबह गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उनसे पूछताछ कर अन्य आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. तीनों गिरफ्तार युवक ओझा बरांव के रहने वाले परमानंद ओझा, गंगाधर ओझा और बिट्टू ओझा बताये जाते हैं.

  • मां के साथ डुमरांव आ रही किशोरी को लगी गोली

    अपने मां के साथ ऑटो में डुमरांव आ रही एक किशोरी को एक गोली लगने का मामला प्रकाश में आया है. जख्मी किशोरी का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसका इलाज कर घर भेज दिया. घटना की सूचना मिलते ही नया भोजपुर थाना की पुलिस मामले की जांच में जुट गयी है. जख्मी किशोरी बगेनगोला थाना क्षेत्र के छपरा बड़ारी डेरा गांव के रहने वाले राम लायक सिंह की पुत्री सीता कुमारी बतायी जाती है.

  • अनुमंडलीय अस्पताल की पैथोलॉजी में 20 तरह की जांच होगी उपलब्ध

    अनुमंडलीय अस्पताल में कार्यरत पैथोलॉजी लैब में अब 20 तरह की जांच होगी. लैब में सीवीसी कंप्लीट ब्लड काउंट के अंतर्गत डब्लू वीसी, आरबीसी, प्लेटलेट, डिफेंसियल कांउटस, एमसीवी, इसीवी, एमसीएच, एमसीएचसी सहित 16 जांच के अलावा एचआइवी, मलेरिया, यूरीन, ब्लड शूगर की जांच होगी जिससे मरीजों को राहत मिलेगी. लैब टेक्नीशियन बीरबल प्रसाद ने बताया कि कई ऐसे जांच मरीजों को बाहर से कराने पड़ते थे, लेकिन एक मशीन के कार्य करने से एक साथ कई जांच होगी.

  • दो सप्ताह में चालू होगी आपातकालीन सेवा

    पिछले दो महीने से प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में बंद पड़े इमरजेंसी सेवा को अगले दो सप्ताह में पूर्ण रूप से बहाल कर दिया जायेगा. इस संबंध में चिकित्सा प्रभारी डॉ अशोक कुमार ने बताया कि पिछले एक माह से ओपीडी सेवा बहाल कर दी गयी है, जिसमें प्रत्येक दिन रोगियों की जांच कर दवा दी जा रही है और टीकाकरण का कार्य आरंभ हो चुका है.

  • डीएम के निर्देश व सीएस के सख्त रवैये से अनुमंडलीय अस्पताल में सुधार

    डुमरांव : डीएम राघवेंद्र सिंह व सीएस डॉ उषा किरण वर्मा के सख्त रवैया से अनुमंडलीय अस्पताल में सुधार देखने को मिलने लगा. सोमवार की देर शाम सीएस कार्यालय से पत्र प्रेषित किया गया है.

  • स्काॅर्पियो-बाइक की हुई सीधी टक्कर, दुर्घटना में एक की मौत, एक रेफर

    बक्सर : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के वास्तु बिहार के समीप स्कार्पियो और बाइक की आमने-सामने की सीधी टक्कर में दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना की सूचना मिलते ही मुफस्सिल थाने की पुलिस ने दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने दोनों की स्थिति को नाजुक देखते हुए बनारस रेफर कर दिया. जहां रास्ते में एक जख्मी की मौत हो गयी. घटना के बाद स्काॅर्पियो चालक वाहन छोड़कर भागने में सफल रहा.

  • बंदूक और कट्टा लेकर जान से मारने की देते हैं धमकी

    साहब! अपराधी बंदूक और कट्टा लेकर मेरे और मेरे परिवार वालों को जान से मारने की धमकी देते हैं. साथ ही केस वापस लेने के लिए दबाव बना रहे हैं लेकिन मुरार थाने की पुलिस अपराधियों का कुछ नहीं कर रही है.

  • बाइपास बन जाये तो जाम से मिल सकती है निजात, हर आधे घंटे पर लगता है जाम

    डुमरांव : डुमरांव शहर के बीचोबीच से होकर निकलनेवाले एनएच 120 स्थित स्टेशन रोड पर मुख्य बाजार के समीप मुख्य सड़क पर हमेशा लोगों को जाम से फजीहत झेलनी पड़ती है. जबकि मंगलवार को भी सुबह करीब 11 बजे जाम की समस्या देखने को मिली. स्थानीय दुकानदार व अन्य लोगों का कहना है कि वर्षों से यहां जाम से लोगों को अब तक निजात नहीं मिल पायी है. जबकि इस जाम से निजात पाने के लिए बाइपास सड़क बनना बहुत जरूरी है.

  • आनेवाली थी सपना की बरात, डीएम को आवेदन देकर रुकवा दी शादी

    राजपुर : थाना क्षेत्र के सिसराढ़ गांव की रहनेवाली सपना कुमारी ने जिलाधिकारी के नाम एक आवेदन पत्र लिखा है कि मेरी शादी बगैर मर्जी के 21 मई दिन मंगलवार को राजू यादव पिता ललन यादव ग्राम सेमरी खैरापट्टी जिला बक्सर के साथ मेरे घरवालों द्वारा जबर्दस्ती तय कर दी गयी है.

  • पूर्व के विवाद में दो पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प, दर्जन भर जख्मी

    डुमरांव : कोरानसराय थाना क्षेत्र के बसगीतिया गांव में मंगलवार को पूर्व के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर हिंसक झड़प हुई, जिसमें करीब दोनों पक्षों के दर्जन भर लोग जख्मी हो गये. जख्मियों को तत्काल डुमरांव के अनुमंडल अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार किया.

  • बक्सर में सपना की चिट्ठी पर डीएम ने रुकवायी शादी

    राजपुर (बक्सर) : प्लस टू उच्च विद्यालय, राजपुर में 11वीं की छात्रा सपना ने अपने को बालिग बताते हुए डीएम को पत्र लिखकर शादी रुकवाने की अपील की, जिसे डीएम ने गंभीरता से लेते हुए राजपुर बीडीओ अरुण कुमार सिंह को कार्रवाई करने का निर्देश किया.

  • रोहिणी नक्षत्र शुरू होने के पांच दिन शेष, सिंचाई संकट

    डुमरांव : रोहिणी नक्षत्र शुरू होने में शेष पांच दिन बचे हैं. रोहिणी नक्षत्र के आगमन के पूर्व किसान अपने खेतों की तैयारी में जुटे हैं, लेकिन अभी तक किसानों को नहर से पानी नहीं मिलने की आसार है.जिस कारण उनकी चिंता बढ़ गयी है. किसानों को विश्वास था कि रोहिणी नक्षत्र के आगमन के पूर्व नहर में पानी आ जायेगा, लेकिन अब किसान इस बात से चिंतित हैं कि नक्षत्र शुरू होने में मात्र पांच दिन ही शेष रह गया है.

  • चुपके से किचेन तक पहुंची महंगाई की आग

    बक्सर : चुनाव के कारण चुपके तक महंगाई घर के किचेन तक पहुंच गयी है. इस कारण गरीबों की थाली से जहां दाल गायब हो गयी है, वहीं सब्जी के दामों में भी आग लगी है. सर्वाधिक प्रभाव मध्यम वर्गीय लोगों पर पड़ा है.

  • बरात से लौटते वक्त पिकअप पलटा एक की गयी जान, तीन लोग जख्मी

    केसठ : करगहर थाना क्षेत्र के बड़हरी पुल के समीप सोमवार की सुबह लगभग तीन बजे पिकअप वैन चालक के नियंत्रण खोने से पलट गया, जिससे एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी और छह लोग जख्मी हो गयेे. पिकअप पलटने की तेज आवाज सुनकर वहां पहुंचे आसपास के लोगों ने घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल पहुंचाया.

  • हनुमान फाटक पर मारपीट दोनों तरफ से मामला दर्ज

    बक्सर : शहर के हनुमान फाटक पर आपसी विवाद को लेकर एक युवती के साथ छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. दोनों तरफ से नगर थाने में मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी है. साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. बताया जाता है कि हनुमान फाटक के रहने वाले इम्तियाज के बच्चे घर के बाहर पड़ोस के बच्चों के साथ खेल रहे थे. इसी बीच बच्चों को खेल-खेल में विवाद हो गया.

  • दहेज में बाइक नहीं देने से विवाहिता को पीटा

    बक्सर/चौसा : दहेज में बाइक और सोने की चेन नहीं मिलने पर विवाहिता के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. पीड़िता की तरफ से मुफस्सिल थाने में पति समेत चार लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच में जुट गयी है. बताया जाता है कि हादीपुर की रहने वाली आरती देवी की शादी नावा गांव के रहने वाले अभिमन्यु सिंह के साथ वर्ष 2017 में हिंदू रीति-रिवाज के साथ हुई थी. शादी के कुछ दिन बाद ही उसे दहेज में बाइक और सोने की चेन को लेकर प्रताड़ित किया जाने लगा. जब मांग पूरी नहीं हुई तो ससुराल वालों ने उसके साथ मारपीट करना शुरू किया. इसी बीच रविवार की शाम आरती देवी का पति अभिमन्यु सिंह, सास, ससुर और ननद में बाइक और सोने की चेन को लेकर उस पर दबाव बनाने लगे. जब आरती देवी ने इसका विरोध किया तो सभी ने मिलकर उसकी पिटाई कर दी. किसी तरह आरती देवी ने इसकी सूचना अपने परिजनों को दी. सूचना मिलते ही परिजन नावा गांव पहुंचे और आरती को लेकर मुफस्सिल थाना गये, जहां आरती देवी के बयान पर पति अभिमन्यु सिंह समेत चार लोगों के खिलाफ प्रताड़ना का मामला दर्ज कराया गया. पुलिस मामला दर्ज करते ही मामले की जांच में जुट गयी. साथ ही आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी. मुफस्सिल थानाध्यक्ष विजय कुमार गुप्ता ने बताया कि दहेज के लिए विवाहिता को पीटा गया है. मामले की जांच की जा रही है. पीड़िता के बयान पर मामला दर्ज कर लिया गया है. आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी की जा रही है. बहुत जल्द सभी को गिरफ्तार कर लिया जायेगा.

  • सेंट्रल जेल में छापा, एक मोबाइल व चार्जर बरामद

    बक्सर : लोकसभा चुनाव को देखते हुए गुरुवार की देर रात बक्सर सेंट्रल जेल में अचानक छापेमारी से हड़कंप मच गया. करीब दो घंटे तक जेल में सर्च अभियान चलाया गया. साथ ही सुरक्षा की बारीकियों की जांच की गयी.

  • पीएम ने कहा, नयी सरकार में सभी किसानों को सम्मान योजना का मिलेगा लाभ, आज पटना के पालीगंज में होगी मोदी की सभा

    सासाराम/बक्सर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि चुनाव बाद बनने वाली नयी सरकार में सभी किसानों को किसान सम्मान योजना का लाभ मिलेगा़ इसके लिए 23 मई के बाद सरकार पांच एकड़ जमीन की बाध्यता खत्म कर देगी़

  • 11 वर्ष बाद भी शुरू नहीं हुई हाइस्कूल में प्लस टू पढ़ाई

    बछवाड़ा : प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न हाइस्कूलों में इंटरमीडिएट की पढ़ाई नहीं शुरू होने से इलाके के सैकड़ों छात्र-छात्राओं को पढ़ाई छोड़ कर घर बैठना पड़ रहा है. बछवाड़ा प्रखंड में पांच हाइ स्कूल है, जिसमें हाइ स्कूल, नारेपुर तथा हाइस्कूल, रानी को वर्ष 2008 में प्लस टू का दर्जा मिला.

  • बक्सर को जोड़ा जायेगा रामायण सर्किट से : पीएम

    बक्सर : अहिरौली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने 22 मिनट के भाषण में कहा कि बक्सर को रामायण सर्किट से जोड़ा जायेगा. इसके लिए प्रयास जारी है. सरकार बनते ही बक्सर को रामायण सर्किट से जोड़ दिया जायेगा.

  • युवक की संदेहास्पद स्थिति में मौत, हत्या का आरोप

    बक्सर : शहर के कोईरपुरवा के एक युवक की संदेहास्पद स्थिति में सदर अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. वहीं परिजन उसकी हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं. सूचना मिलते ही पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही मामले की जांच में जुट गयी. मृतक कोईरपुरवा का रहने वाला शहनवाज उर्फ काली बताया जाता है.

  • बक्सर में बोले PM मोदी, महामिलावटी लोगों को न देश की सुरक्षा की चिंता और न इनकी कोई नीति

    बक्सर : लोकसभा चुनाव के लिए अंतिम चरण में बिहार की आठ सीटों पर 19 मई को वोट डाले जायेंगे. इसी कड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को बक्सर में चुनावी सभा को संबोधित किया. पीएम मोदी ने बक्सर के अहिरौली मैदान में एनडीए प्रत्याशी एवं केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर हमला बोला.

  • बस एजेंट हत्याकांड में पूर्व प्रमुख पति धराया

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ मिली है. बस एजेंट की हत्या करने वाला मुख्य आरोपित पूर्व प्रमुख के पति सह शिक्षक को इटाढ़ी थाने की पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर रही है. साथ ही उसकी निशानदेही पर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार अपराधी कोरानसराय थाना क्षेत्र के अदफा गांव का रहने वाला पूर्व प्रमुख पति धनंजय पासवान बताया जाता है.

  • रेलवे ट्रैक पर मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के नदांव हॉल्ट के समीप रेलवे ट्रैक पर एक युवक का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. पुलिस ने घटनास्थल के पास से आधा दर्जन शराब की बोतल, चखना, ग्लास और कोल्ड ड्रिंक्स की बोतल बरामद की है. साथ ही मामले की जांच में जुट गयी है.

  • स्वर्णकार से लूट करने वाले दो अपराधियों को पुलिस ने पकड़ा

    बक्सर : बक्सर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने शहर में स्वर्णकार से लूट करने वाले दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने दोनों के पास से लूट का सोना भी बरामद किया है. फिलहाल पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है. उक्त बातें एसपी उपेंद्रनाथ वर्मा ने सोमवार को एसपी कार्यालय में प्रेसवार्ता के दौरान कहीं. दोनों गिरफ्तार अपराधी शहर के मल्लाह टोली का रहने वाला भोला चौधरी और यूपी के गाजीपुर के नबाबगंज का रहने वाला रतन कुमार बताये जाते हैं.

  • मवेशी को बचाने में गयी दो लोगों की जान

    डुमरांव : सोमवार की सड़क हादसे में दोनों युवकों की मौत के बाद दोनों गांव सिमरी के खड़हाटाड़ और कृष्णाब्रह्म के कठार गांव में मातम पसर गया है. दोनों मृतकों के परिजनों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहा है, दोनों युवक आपस में ममेरा भाई थे और अपने पिता के बुआ की बेटी की शादी में शामिल होने गये थे.

  • बक्सर : ट्रक ने बाइक में मारी टक्कर, दो की गयी जान

    डुमरांव (बक्सर) : शादी समारोह से घर लौट रहे युवकों की बाइक को तेज रफ्तार में आ रहे ट्रक ने टक्कर मार दी. इस हादसे में दो युवकों की मौके पर ही मौत हो गयी. तीनों युवक अपने रिश्तेदार कोरानसराय के रेंका गांव निवासी भुटेली यादव की बेटी की शादी में शामिल होने गये थे.

  • बक्सर/आरा : केंद्र व बिहार की सरकारें संविधान विरोधी : तेजस्वी

    बक्सर/आरा : केंद्र की मोदी सरकार व बिहार की नीतीश सरकार संविधान विरोधी है. इनके शासनकाल में संविधान खतरे में है. संविधान को बचाने के लिए एनडीए गठबंधन को पराजित करना होगा.

  • किशोरी के साथ छेड़खानी मामले में प्राचार्य, निदेशक समेत आधा दर्जन गिरफ्तार

    बक्सर : बिहार के बक्सर में कोचिंग पढ़ कर आ रही एक किशोरी से पारस होलीस्टिक ऑफ लर्निंग के प्राचार्य समेत तीन लोगों द्वारा छेड़खानी और जमकर मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. वहीं प्राचार्य के पिता के बयान पर मारपीट और रंगदारी मांगने का आरोप लगाया है. दोनों तरफ से आधे दर्जन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया गया है. पुलिस ने दोनों तरफ से तीन-तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही मामले की जांच में जुट गयी है.

  • जनता को गुमराह कर रही विपक्षी पार्टियां : नीतीश, कहा- आरक्षण खत्म करने की औकात किसी में नहीं

    बक्सर / धनसोई : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को बक्सर के धनसोई में चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि विपक्षी पार्टियां आरक्षण के नाम पर जनता को गुमराह कर रही है. उन्होंने कहा कि हमारे रहते दलित, महादलित, अल्पसंख्यक, अति पिछड़ों, अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के आरक्षण को समाप्त करने की किसी भी राजनीतिक दल की औकात नहीं है. मगर आज वोट के लिए विपक्षी तरह-तरह की बातें कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि आरजेडी ने 15 साल के कार्यकाल में सूबे की जनता के लिए कुछ नहीं किया. इन लोगों ने बिहार की जनता को केवल लूटने का काम किया है. उन्होंने कहा कि कोर्ट ने लालू यादव को चारा घोटाले में सजा दी, तो ये लोग बोल रहे हैं कि लालू यादव को फंसा दिया गया है.

  • बक्सर :बर्निंग ट्रेन होने से बची श्रमजीवी एक्सप्रेस

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के डुमरांव स्टेशन पर गुरुवार को राजगीर-नयी दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस द बर्निंग ट्रेन होते-होते बची. कोच एटेंडेंट की तत्परता से हादसा टल गया. वहीं, यात्री धुआं देखकर इधर-उधर भागने लगे. लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दी. किसी तरह धुएं पर काबू पाया गया. जानकारी के अनुसार, डुमरांव रेलवे स्टेशन पर जब अप राजगीर-नयी दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस पहुंची, तो एसी केबी-वन बोगी से धुआं निकलने लगा.

  • अग्निशमन विभाग के पास खुद का भवन नहीं, कर्मियों की कमी

    बक्सर : जिले में कहीं भी किसी वक्त घर, होटल व दुकान में आग लगने पर उसकी सुरक्षा करने वाला अग्निशमन विभाग खुद असुरक्षित है. विभाग के पास खुद का अपना भवन नहीं है. इसका कार्यालय बाजार समिति के गार्ड रूम में चलता है. गार्ड रूम में वर्षों से चल रहे अग्निशमन का भवन भी जर्जर हो चुका है. छत की सिलिंग जगह-जगह से दरक गयी हैं.

  • रमजान माह के पहले जुमे की नमाज आज

    बक्सर/चौसा : रमजान माह का पहला जुमा शुक्रवार को होगा.रमजान के पहले जुमे के अवसर पर मस्जिदों में रोजेदारों का हुजूम उमड़ेगा. इसके मद्देनजर मस्जिदों की साफ-सफाई पूरी कर ली गयी है. मुल्क के लिए अमन चैन की दुआ मांगी जायेगी. मस्जिदों में नमाज का विशेष प्रवचन होगा. वहीं दूसरी ओर चौसा प्रतिनिधि के अनुसार, रजमान-उल-मुबारक इस्लामिक कैलेंडर का 9वां महीना है.

  • अब हर शुक्रवार आंगनबाड़ी केंद्रों पर मनेगा ऊपरी आहार अभ्यास दिवस

    बक्सर : सामुदायिक सहभागिता के जरिये ऊपरी आहार से संबंधित व्यवहार परिवर्तन में सुधार के लिए आइसीडीएस द्वारा नयी पहल की गयी है. इसके लिए आइसीडीएस निदेशक ने पत्र के माध्यम से सभी आइसीडीएस जिला कार्यक्रम प्रबंधकों को पत्र लिखकर हर शुक्रवार को प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्रों पर ऊपरी आहार अभ्यास दिवस आयोजित कराने के निर्देश दिये हैं.

  • पटरी बनाने के दौरान रेलवे परिसर में लगी आग

    बक्सर : बक्सर रेलवे स्टेशन पर पटरी बनाने के दौरान वेल्डिंग से निकली चिनगारी से रेलवे परिसर में आग लग गयी. अगलगी के दौरान स्टेशन पर अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. घटना की सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों ने आग पर काबू पाया. हालांकि आग लगने से किसी तरह का कोई नुकसान नहीं है. बताया जाता है कि बक्सर स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर तीन पर रेलवे कर्मचारी पटरी जोड़ने का काम कर रहे थे. कर्मचारी पटरी पर वेल्डिंग कर रहे थे. इसी बीच वेल्डिंग से एक चिनगारी निकली और पास की झाड़ी में जा गिरी. गिरते ही सूखे झाड़ियों को पकड़ लिया. जब तक लोगों को कुछ पता चलता तब तक आग ने तांडव मचना शुरु कर दिया. लोगों ने इसकी सूचना दमकल की गाडियों को दिया. सूचना मिलते ही दमकल की गाड़ियों ने आग पर कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया. हालांकि इस घटना में किसी तरह का कोई हताहत नहीं हुई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि आग की लपटे इतनी तेज थी कि लगा कि वे सारे रेलवे कॉलोनी को अपने कब्जे में ले लेंगी. लेकिन दमकल की दो गाडियों के कड़े मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया. वहीं इस घटना में सबसे अधिक पेड़ और पौधों को नुकसान हुआ है.

  • चेनपुलिंग अपराध, आरपीएफ ने किया यात्रियों को जागरूक

    डुमरांव : ट्रेनों में सुरक्षित यात्रा और चेनपुलिंग की घटनाओं की हो रही बढ़ोतरी को लेकर गुरुवार को डुमरांव रेलवे स्टेशन पर आरपीएफ की टीम ने रेल यात्रियों के बीच जागरूकता अभियान चलाया.

  • 155 लोगों के बीच बांटे गये 70 लाख के ऋण

    धनसोई : केंद्र सरकार की मत्वाकांक्षी योजना मुद्रा लोन के तहत अब तक दक्षिण बिहार धनसोई शाखा से अब तक कुल 155 लोगों के बीच 70 लाख रुपयों का ऋण बांटा गया है. वहीं गत पांच साल के दौरान किसानों के बीच में कुल एक करोड़ रुपये का केसीसी लोन भी दिया गया है.

  • युवक से मारपीट कर छीने दस हजार रुपये

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र के ज्योति प्रकाश चौक पर बुधवार की रात अपराधियों ने एक युवक से मारपीट कर दस हजार रुपये और युवक का मोबाइल छीनने का मामला प्रकाश में आया है.

  • खरहाटाड़ में जलभरी के साथ शतचंडी महायज्ञ शुरू

    बक्सर : सिमरी प्रखंड के खरहाटाड़ गांव में शतचंडी महायज्ञ के लिए गुरुवार को कलशयात्रा निकाली गयी . यह यज्ञ मां काली मंदिर के जीर्णोद्धार एवं मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा के उपलक्ष्य में आयोजित किया गया है, जिसमें पारंपरिक परिधानों से सजे सैकड़ों स्त्री-पुरुषों ने भाग लिया. गाजे-बाजे के साथ पदयात्रा एवं वाहनों पर सवार श्रद्धालुओं ने हाथी-घोड़े के साथ सुबह को खरहाटाड़ गांव से सुन फ्लावर मील होते हुए शिवपुर दियर के बयासी गंगा घाट पर पहुंचे और गंगाजल लेकर यज्ञ स्थल को रवाना हुए.

  • एटेंडेंट की तत्परता से बर्निंग ट्रेन बनने से बची श्रमजीवी एक्सप्रेस

    बक्सर/डुमरांव : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड पर गुरुवार को डुमरांव स्टेशन पर राजगीर-नयी दिल्ली श्रमजीवी एक्सप्रेस द बर्निंग ट्रेन होते-होते बची. कोच एटेंडेंट की तत्परता से एक बड़ा हादसा टल गया. वहीं यात्री धुआं देखकर इधर-उधर भागने लगे. स्टेशन पर अफरातफरी का माहौल हो गया. लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन मास्टर को दिया. किसी तरह धुएं पर काबू पाया गया.

  • विकास का दूसरा नाम है भाजपा : चौबे

    बक्सर : केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री सह एनडीए भाजपा प्रत्याशी अश्विनी कुमार चौबे के लिए जनता दल यूनाइटेड, लोक जनशक्ति पार्टी सहित बीजेपी के सभी मोर्चा व प्रकोष्ठ के कार्यकर्ताओं व पदाधिकारियों ने चुनावी मोर्चा संभाल लिया है.

  • केंद्र ने जनता को छला है : रणजीत

    बक्सर : देश में कृषि की धीमी गति को लेकर केंद्र व राज्य की सरकार दोषी है. दोनों सरकार ने केवल जनता को छलने का काम किया है. किसानों की आय दोगुना नहीं करने के पीछे राजनीतिज्ञ एवं सरकार पूरी तरह से दोषी है.

  • डुमरांव में पदस्थापित एएसआइ की सीवान में की गयी हत्या

    डुमरांव : डुमरांव थाने में पदस्थापित एएसआई अवधेश कुमार चौधरी की सीवान में पीट-पीटकर हत्या किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. हत्या का कारण प्रेम प्रसंग का मामला बताया जाता है. मृतक चुनावी ड्यूटी के दौरान अपने घर गया था. मृतक सीवान के भगवानपुर हाट थाना क्षेत्र के सकरी गांव का रहनेवाला है.

  • तीन माह पहले पटना से ट्रांसफर होकर बक्सर आये थे एएसआइ

    बक्सर : सीवान में हुई एएसआइ अवधेश कुमार चौधरी की हत्या को लेकर बक्सर पुलिस भी सकते में है. हत्या की खबर मिलते ही पुलिस महकमे में खलबली मच गयी. उनके साथ काम करनेवाले पुलिस के जवान इसलिए परेशान थे कि आखिर उनकी हत्या किसने की और किसलिए की. हालांकि वे तीन माह पहले ही पटना से बक्सर में ट्रांसफर होकर आये थे. इसके बाद उन्होंने मार्च माह में बक्सर जिले में योगदान दिया था.

  • औचक निरीक्षण करने बक्सर पहुंचे असिस्टेंट कमांडेंट, दलालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया गया

    बक्सर : बुधवार की सुबह आरपीएफ के असिस्टेंट कमांडेंट अशोक कुमार औचक निरीक्षण करने बक्सर स्टेशन पहुंचे. जहां उन्होंने स्टेशन परिसर का निरीक्षण किया. साथ ही बैरक का भी निरीक्षण किया. असिस्टेंट कमांडेंट ने तत्काल टिकट के समय सभी यात्रियों का फाॅर्म चेक किया. साथ ही दलालों के खिलाफ कार्रवाई करने का आदेश दिया गया.

  • डुमरांव में सिकंदराबाद का इंजन फेल, तीन घंटे परिचालन बाधित

    बक्सर/डुमरांव : दानापुर-मुगलसराय रेलखंड के डुमरांव रेलवे स्टेशन के समीप बुधवार को अचानक अप लाइन में सिकंदराबाद का इंजन फेल हो गया. इंजन फेल होने से करीब तीन घंटे डाउन लाइन का परिचालन बाधित रहा.

  • दहेज के लिए विवाहिता को जलाया पति समेत चार लोगों पर मामला दर्ज

    बक्सर : दहेज के लिए विवाहिता को जलाने का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच में जुट गयी. साथ ही आरोपितों गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. पीड़िता की मां के बयान पर पति समेत चार लोगों पर मामला इटाढ़ी थाने में दर्ज कराया गया है.

  • अपराधियों ने रिटायर शिक्षक से छीने एक लाख

    बक्सर : नगर थाना बाजार में दिनदहाड़े अपराधियों ने रिटायर शिक्षक से एक लाख रुपये छिनतई का मामला प्रकाश में आया है. घटना नगर थाने से एक किलोमीटर की दूरी मुनीम चौक के समीप की बताया जाता है.

  • बिक्रमगंज-डुमरांव रजवाहे की सफाई नहीं, किसान चिंतित

    डुमरांव : कोरानसराय-डुमरांव रजवाहा से जुड़े किसानों की चिंताएं बढ़ गयी हैं. कारण रजवाहे में घास उग आये हैं. रजवाहे की सफाई नहीं कराये जाने से किसानों को रोहिणी नक्षत्र में नहरों के जरिये पानी मिलने की कम उम्मीद है.

  • हत्या के मामले में आरोपित ने किया सरेंडर, नहीं मिली जमानत

    बक्सर : हत्या को सुनियोजित तरीके से अंजाम देने के अभियुक्त रवि कुमार सिंह ने बुधवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के न्यायालय में सरेंडर कर दिया. जहां से न्यायिक हिरासत में उसे सेंट्रल जेल भेज दिया गया. इसके पूर्व अभियुक्त के जमानत आवेदन को सुनने के बाद न्यायालय ने खारिज कर दिया था.

  • अग्निपीड़ितों के बीच बांटी राहत सामग्री

    डुमरांव : डुमरांव जिला बनाओ संघर्ष मोर्चा के सदस्यों द्वारा मंगलवार की शाम ब्रह्मपुर के नैनीजोर गांव में पहुंचकर अग्निपीड़ित परिवारों के बीच राहत सामग्री बांटी.

  • बक्सर: बाइकों की टक्कर में दो की मौत, तीन घायल

    बक्सर/राजपुर : राजपुर थाना क्षेत्र के चौसा-मोहनिया मुख्य मार्ग के डिहरी गांव के पास सोमवार की रात दो बाइकों की की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी और तीन लोग जख्मी हो गये. मृतकों की पहचान भभुआ जिले के दादर गांव के रहनेवाले संजय गुप्ता व रोहिणी भान के रहनेवाले अभिषेक पासवान के रूप में हुई है.

  • बक्सर का योजनाबद्ध तरीके से हुआ विकास : अश्विनी कुमार चौबे

    बक्सर : केंद्रीय स्वास्थ्य व परिवार कल्याण राज्यमंत्री सह एनडीए प्रत्याशी अश्विनी कुमार चौबे ने मंगलवार को अपने चुनाव प्रचार को गति देते हुए बक्सर सदर विधानसभा एवं ब्रह्मपुर विधानसभा के गांव अहिरौली, अर्जुनपुर, दरहपुर, चुरामनपुर, दलसागर तिवारीपुर, बेलाउर, कोठियां, देहीवर, रामोबरिया, नाटउमरपुर, बड़कागांव मानसिंह पट्टी, सोनवर्षा में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए लोगों से नरेंद्र मोदी की सरकार बनाने के लिए अपने पक्ष में वोट मांगा.

  • अगलगी में आधा दर्जन घर जलकर राख

    शाहपुर : अंचल क्षेत्र के करनामेपुर बाजार के समीप पासवान टोले में अगलगी के कारण करीब आधा दर्जन घर बुरी तरह से जलकर राख हो गये. मंगलवार की सुबह रामधनी पासवान अपने घर के सामने सूखे हुए कचरे को जला रहे थे. इसी दौरान तेज पछुआ हवा के कारण आग की चिनगारी घर तक पहुंच गयी और देखते-देखते चंद मिनटों में घर पूरी तरह जलकर राख हो गया, जिसमें रामधन पासवान (60) बुरी तरह से झुलस गये.

  • बकाया मांगने पर घर में घुसकर की मारपीट

    शेखपुरा : बकाया मांगने पर एक पक्ष के लोगों डीजे डेकोरेशन कारोबारी के साथ घर में घुसकर मारपीट की. साथ ही कई सामान को तोड़फोड़ कर क्षतिग्रस्त कर दिया. यह घटना जिले के अरियरी थाना क्षेत्र के रौंदी गांव में घटीं. घटना के संबंध में पीड़ित डेकोरेशन व्यवसायी एवं रौंदी निवासी रामाशीष चौधरी द्वारा अनुसूचित जाति थाना शेखपुरा में दर्ज करायी गयी है.

  • हथियार के साथ दो लुटेरे िगरफ्तार

    बक्सर : इलाहाबाद बैंक के मैनेजर से लूटपाट करने के मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने महज 36 घंटे में लूटकांड का खुलासा कर लिया है. पुलिस के अनुसार इस मामले में चौकीदार का बेटा ही अपराधी निकला.

  • रमजान महीने में ही हुआ था कुरान नाजिल : मो तौकीर

    बक्सर/चौसा : मुस्लिम समाज में माह-ए-रमजान का आगाज मंगलवार को फजिर की नमाज के साथ प्रारंभ हो गया और माह का पहला रोजा रखा गया. इसके पूर्व सोमवार शाम मस्जिदों में विशेष नमाज के बाद तरावीह शुरू की गयी.

  • अपराधी ने ब्लेड मारकर उड़ा लिये 1 लाख 20 हजार रुपये

    बक्सर : नगर थाना क्षेत्र की मल्लाह टोली में यूपी के युवक के बैग में ब्लेड मारकर 1 लाख 20 हजार रुपये उड़ाने का मामला प्रकाश में आया है. वहीं पीड़ित की तरफ से एक युवक के खिलाफ नगर थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामला दर्ज करते हुए जांच में जुट गयी है.

  • हुजूर, दारोगा ने मारपीट कर छीन लिये रुपये

    बक्सर : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी न्यायालय में इटाढ़ी थाने के सहायक अवर निरीक्षक दिनेश सिंह समेत कुल 6 लोगों के खिलाफ परिवाद दाखिल किया गया है. मंगलवार को दाखिल परिवाद पत्र संख्या 447 (सी) 2019 में सुनवाई की गयी. थाने के खतिबा गांव के रहनेवाले भरत बिंद ने परिवाद दाखिल कर न्यायालय को बताया कि विगत 4 मई, 2019 की शाम सात बजे अपने घर पर बैठा था.

  • धूप व लू का कहर जारी, बढ़ी परेशानी

    बक्सर/डुमरांव : क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में तेज धूप व लू के कहर से लोगों का जनजीवन पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है. इस हाल में लोगों को सुबह आठ बजे के बाद से ही घर से बाहर निकलने पर तेज धूप व लू के कहर से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • श्रद्धालुओं ने गंगा में लगायी आस्था की डुबकी

    बक्सर : स्थानीय रामरेखा घाट के अलावे विभिन्न गंगा घाटों पर मंगलवार अक्षय तृतीया पर लाखों श्रद्धालुओं ने गंगा में डुबकी लगायी. स्नान के बाद लोगों ने दान-पुण्य भी किया. सुबह से श्रद्धालु अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर गंगा में डुबकी लगाते रहे.

  • आंगनबाड़ी केंद्रों का किराया डेढ़ साल से नहीं मिला, सेविका परेशान

    डुमरांव : प्रखंड में अधिकतर आंगनबाड़ी केंद्र किराये के मकान में ही चलता है.

  • नौ करोड़ राजस्व देनेवाला डुमरांव स्टेशन हाॅल्ट से भी बदतर

    डुमरांव : प्रति वर्ष नौ करोड़ से ज्यादा का राजस्व देनेवाला आदर्श स्टेशन का दर्जा प्राप्त डुमरांव स्टेशन पर सुविधाएं हाल्ट से भी बदतर हैं. यात्रियों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराने में नाकाम रहा स्टेशन की दुर्दशा के लिए अधिकारी व जनप्रतिनिधि जिम्मेदार हैं.

  • कहीं इतिहास के पन्नों तक न सिमट जाये नवरत्नगढ़ किला

    डुमरांव : बक्सर जिले के नया भोजपुर स्थित राजभोज का नवरत्नगढ़ किले को पर्यटन स्थल तो नहीं, इसे संरक्षित करने में अधिकारी व पदाधिकारी भी उदासीन बने हुए हैं.

  • छात्रों ने कल्याण पदाधिकारी को बनाया बंधक

    बक्सर : नगर के पांडेयपट्टी स्थित राजकीय आंबेडकर आवासीय उच्च विद्यालय के बच्चों ने सोमवार को विद्यालय परिसर में जिला कल्याण पदाधिकारी को बंधक बना लिया. बच्चों ने अपनी समस्याओं की निदान कराने की मांग को लेकर सोमवार को अचानक भूख हड़ताल शुरू कर दी.

  • दारोगा की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी

    बक्सर : न्यायालय के आदेश को अनदेखी करना दारोगा को महंगा पड़ गया, कोर्ट ने उनकी गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी किया है. उक्त आदेश को पुलिस अधीक्षक के माध्यम से कार्यान्वयन के लिए भेज दिया गया है.

  • गोपालगंज के युवक की बक्सर में हादसे में मौत

    बक्सर : गोपालगंज के एक युवक की बक्सर में सड़क हादसे में सोमवार की अहले सुबह मौत हो गयी. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. साथ ही इसकी सूचना उनके परिजनों को दी. पुलिस यह भी पता लगा रही है कि युवक की मौत किस वाहन की चपेट में आने से हुई है.

  • पिकअप के धक्के से भाई-बहन जख्मी

    बक्सर : सिमरी थाना क्षेत्र के आशा पड़री पंचायत के बिंद डेरा के समीप एक पिकअप के धक्के से भाई-बहन जख्मी हो गये. स्थानीय लोगों ने दोनों को इलाज के लिए सिमरी पीएचसी में भर्ती कराया, जहां दोनों की स्थिति को नाजुक देखते हुए डॉक्टरों ने उसे बक्सर सदर अस्पताल रेफर कर दिया. दोनों जख्मी दुल्लहपुर गांव के रहने वाले भरत प्रसाद का पुत्र मुकेश कुमार और उसकी बहन संगीता कुमारी बतायी जाती है.

  • परिणाम जानने के लिए छात्र-छात्राओं की इंटरनेट कैफे में लगी रही भीड़

    बक्सर : सीबीएसइ 10वीं मैट्रिक की परीक्षा परिणाम घोषित होने के साथ ही सफल छात्र-छात्राओं में खुशी का भाव झलकने लगा. बेहतर परिणाम पाने वाले छात्र-छात्राओं के खुशी के साथ ही परिवार एवं विद्यालय प्रबंधन भी खुशी से झूम उठा.

  • लोकसभा चुनाव : चेक पर खाता नंबर दिये बिना लोकसभा प्रत्याशी ने शहीद के परिजनों को दे दी पांच लाख की सहायता राशि, फिर...

    बक्सर : जिले में जनतांत्रिक विकास दल के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह बक्सर लोकसभा प्रत्याशी अनिल कुमार की ओर से शहीद के परिजनों को दिये गये पांच लाख रुपये के चेक का मामला चर्चा का विषय बना हुआ है. अनिल कुमार ने शहीद के परिजनों से मुलाकात कर पांच लाख रुपये का चेक तो दिया, लेकिन चेक पर अपने बैंक का खाता नंबर ही अंकित नहीं किया. इस संबंध में शहीद के परिजनों ने अनिल कुमार से कई बार मुलाकात की, लेकिन नतीजा कुछ नहीं निकला.

  • सोनपुर :रेल ट्रैक के पास दोनों तरफ लगी आग, अफरातफरी

    दमकल के सहारे आग पर पाया गया काबू सोनपुर : सोनपुर रेलमंडल मुख्यालय के सोनपुर-हाजीपुर रेलखंड के बीच अगलगी की एक बड़ी घटना लोगों की सूझबूझ एवं प्रशासन की तत्परता से टल गयी. सोनपुर के चिड़िया बाजार अंडर पास के समीप रेल ट्रैक की दोनों ओर लोगों ने धुआं उठते देखा. देखते ही देखते धुआं आग में तब्दील हो गया.

  • आरा, बक्सर, काराकाट और सासाराम में स्थानीय विकास के मुद्दे हैं गौण, कहीं पेयजल व सिंचाई तो कहीं बेरोजगारी बड़ा मुद्दा

    पटना : राज्य के लोकसभा चुनाव में इस बार आरा, बक्सर, काराकाट और सासाराम लोकसभा क्षेत्रों में स्थानीय विकास के मुद्दे गौण हैं. इन सभी क्षेत्रों में सातवें और अंतिम चरण में चुनाव होना है. इनमें प्रमुख रूप से पेयजल, सिंचाई, औद्याेगिक विकास की कमी और बेरोजगारी मुद्दा है.

  • बक्सर : यूपी से कुख्यात समेत पांच अपराधी गिरफ्तार

    बक्सर : पुलिस ने यूपी से बक्सर के पांच कुख्यातों को नरही के पास एक पिस्टल, चार कट्टा और कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधी शहर के मित्रलोक कॉलोनी के रहने वाला आलोक ठाकुर, नीरज यादव, उड़ीसा के झारसौड़ी का रहने वाला समलेश कुमार रवानी, औद्योगिक थाना क्षेत्र के बड़की बसौली का रहने वाला अभिषेक दूबे और रोहतास जिले के संझौली गांव का रहने वाला संतोष कुमार बताये जाते हैं. शुक्रवार की रात नरही थानाध्यक्ष तेज बहादुर सिंह को सूचना मिली कि बक्सर के कुछ बदमाश गाजीपुर में जुटे हैं.

  • भूजल स्तर खिसकने से शहर के अधिकांश हैंडपंप सूखे, इधर सूख रहे कंठ

    बक्सर : पानी के दोहन के चलते भूजल स्तर लगातार गिर रहा है. स्थिति यह हो गयी है कि शहर के कई क्षेत्रों के हैंडपंप सूख गये हैं तो कई नलकूप गर्मी पड़ते ही जवाब देने लगे हैं. शहरी इलाके की स्थिति दिन-प्रतिदिन भयावह होती जा रही है. पिछले चार वर्ष में एक से दो मीटर तक जल स्तर नीचे खिसका है. ऐसे में समस्या को दूर करने के लिए लोगों को ठोस कदम उठाने की जरूरत है.

  • अपराधियों ने प्रोपर्टी डीलर पर चलायी गोली, प्राथमिकी

    बक्सर : बाइक सवार अपराधियों ने मंगलवार की शाम जेल पइन सड़क पर प्रोपटी डीलर पर गोलियों से बौछार कर दी. हालांकि एक भी गोली प्रोपर्टी डीलर को नहीं लगी. घटना की सूचना मिलते ही नगर थाना की पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की जांच में जुट गयी. साथ ही अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी शुरू कर दी.

  • पानी आपूर्ति की मांग को लेकर ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

    चौगाईं : प्रंखड के मुरार गांव में लाखों रुपये की लागत से बने जलमीनार से पानी की आपूर्ति नहीं किये जाने को लेकर ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा. गुरुवार को ग्रामीणों ने जलमीनार के समक्ष प्रदर्शन कर विरोध प्रकट किया. प्रदर्शनकारी ग्रामीणों ने विभाग पर जलमीनार से आपूर्ति नहीं किये जाने पर नारेबाजी की. आक्रोशित ग्रामीणों की शिकायत थी कि पानी के लिए लोग तपती दोपहरिया में इधर-उधर भटक रहे हैं.

  • अपराधियों ने किशोरी का किया अपहरण, परिजनों को दी जान से मारने की धमकी

    बक्सर : शहर में अपराधियों ने एक किशोरी का अपहरण कर लिया. जब किशोरी घर नहीं लौटी तो परिजनों ने इसकी सूचना नगर थाने की पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस मामले की जांच में जुट गयी. पीड़िता की तरफ से दिये गये आवेदन में बताया गया है कि वह नयी बाजार की रहने वाली राजकुमारी देवी की पुत्री 18 अप्रैल को अपने सहेली से मिलने गयी थी. मिलकर वह अपने घर लौट रही थी तभी एक जीप पर सवार होकर तीन लोग आये और राजकुमारी देवी की पुत्री को जबर्दस्ती अपनी जीप पर बैठाकर भाग गये.

  • लाखों के आभूषण व नकद लेकर फरार हुई दुल्हन

    डुमरांव : शादी के पांच दिन बाद ही नयी नवेली दुल्हन अपने ससुराल से लाखों रुपये के आभूषण और नकद लेकर चंपत हो गयी. तीन दिनों की खोजबीन के बाद पति ने अपनी पत्नी और प्रेमी के खिलाफ नामजद एफआइआर कृष्णाब्रह्म थाने में दर्ज करायी है. पुलिस मामले को दर्ज कर गिरफ्तारी में जुटी है.

  • दुकानदार और उसके बेटे ने युवती के साथ की छेड़खानी

    बक्सर/इटाढ़ी : इटाढ़ी थाना के इटाढ़ी बाजार में एक दुकानदार ने एक युवती के साथ छेड़खानी की. साथ ही उसके साथ मारपीट भी की. पीड़िता ने इटाढ़ी थाना में दुकानदार और उसके बेटे के खिलाफ मामला दर्ज कराया है. पुलिस मामला दर्ज करते हुए मामले की जांच में जुट गयी है.

  • परीक्षाफल घोषित होते ही मोबाइलों पर रिजल्ट जानने के लिए जुटे छात्र

    बक्सर : सीबीएसई 12वीं का रिजल्ट घोषित होने के बाद गुरुवार को सफल परीक्षार्थियों के बीच खुशी का लहर व्याप्त हो गया. वही फेल परीक्षार्थियों के चेहरे पर उदासी देखी गयी. जिन छात्र-छात्राओं ने अच्छे अंक प्राप्त किये उनमें खुशी के साथ ही परिवार के लोगों ने भी खुशी का इजहार किया.वहीं वैसे स्कूलों के प्रबंधकों के बीच छात्र-छात्राओं की सफलता पर उनकी मंगल कामना की.

  • कल्याणकारी योजनाओं का लाभ उठाएं श्रमिक

    बक्सर : विश्व श्रम दिवस के अवसर पर स्थानीय एमपी हाइस्कूल के सभागार में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें श्रम अधीक्षक जगदानंद दुबे मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे. उन्होंने अपने संबोधन में उपस्थित सैकड़ों श्रमिकों को संबोधित करते हुए कहा कि श्रमिकों के कल्याण के लिए राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार द्वारा कई योजनाएं लागू की गयी हैं.

  • बक्सर : तूफान एक्सप्रेस में महिला से छेड़खानी, गिरफ्तार

    बक्सर : हावड़ा से चलकर श्रीगंगानगर को जानेवाली अप तूफान एक्सप्रेस में सोमवार की रात एक महिला से छेड़खानी का मामला सामने आया है. पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है.

  • जिले में घटते भू-जल स्तर का आंकड़ा

    जगदीशपुर : जगदीशपुर थाना क्षेत्र के आरा-मोहनिया मुख्य मार्ग एनएच 30 पर बभनियांव गांव के समीप मंगलवार को बाइक व कार की टक्कर में जहां एक युवक की मौत हो गयी. वहीं तीन अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जानकारी के अनुसार मृतक बक्सर जिले के बगेन गोला थाना क्षेत्र अंतर्गत अकोढ़ी गांव निवासी 27 वर्षीय जितेंद्र यादव बताया जाता है, जो अपनी पत्नी के साथ बाइक से आरा स्थित अपने डेरा से जगदीशपुर के तरफ जा रहे थे. तभी पीछे से ओवर टेक करने के प्रयास में बेगन आर ने धक्का मार दिया. धक्का लगने के बाद बाइक पर सवार पति पत्नी गंभीर रूप से जख्मी हो गये. वही कार अनियंत्रित होकर सड़क किनारे चाट में पलट गयी.

  • तूफान एक्सप्रेस में महिला से छेड़खानी, युवक गिरफ्तार

    बक्सर : हावड़ा से चलकर श्रीगंगानगर को जानेवाली अप तूफान एक्सप्रेस में सोमवार की रात एक महिला से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आरोपित पर मामला दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया.

  • 44 डिग्री पहुंचा पारा, बाहर निकलना दुश्वार

    बक्सर : इन दिनों तेज धूप और गर्मी ने लोगों को जीना मुहाल कर दिया है. सुबह सात बजे से इतनी प्रचंड धूप खिल जा रही है कि लोग घरों में दुबकने को मजबूर हो जाते हैं. तेज गर्मी के चलते लोगों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • गर्मी में बीमार पड़ रहे लोग

    बक्सर : गर्मी अपने चरम पर है और पारा अधिकतम 44 डिग्री तक पहुंच चुका है. इस समय दिन और रात के तापमान में लगातार हो रहे उतार-चढ़ाव बीमारियों को न्योता दे रहा है. गर्मी के चलते उल्टी, दस्त और डायरिया के मरीजों की संख्या अस्पतालों में बढ़नी शुरू हो गयी है. .

  • हत्या के मामले में दो लोगों को आजीवन कारावास

    बक्सर, कोर्ट : लाठी- डंडे से पीट-पीटकर की गयी हत्या के मामले में संलिप्त दो अभियुक्तों को दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है. न्यायालय ने दोनों अभियुक्तों पर डेढ़-डेढ़ लाख का जुर्माना भी लगाया है, जिसकी 80 प्रतिशत राशि मृतक के विधवा को दिया जायेगा. जुर्माने की राशि नहीं देने पर अभियुक्तों को सात वर्ष अतिरिक्त जेल में बिताने होंगे. मंगलवार को खचाखच भरे न्यायालय में एफटीसी 2 के न्यायाधीश वीरेंद्र सिंह ने उक्त फैसला सुनाया.

  • तूफान एक्सप्रेस में महिला के साथ युवक ने की छेड़खानी, गिरफ्तार

    बक्सर : हावड़ा से चलकर श्रीगंगानगर को जानेवाली अप तूफान एक्सप्रेस में सोमवार की रात एक महिला से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आरोपित पर मामला दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया. गिरफ्तार युवक भोजपुर जिले के शाहपुर गांव का रहनेवाला सोनू राठौर बताया जाता है.

  • बाइक के धक्के से युवक की मौत

    बक्सर/राजपुर : राजपुर थाना क्षेत्र के जदपुरा नहर के समीप सोमवार की देर शाम एक बाइक के धक्के से युवक जख्मी हो गया. जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में कराया गया, जहां उसकी इलाज के दौरान मौत हो गयी. वहीं घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बाइक लेकर भागने में सफल रहे.

  • इ-रिक्शा के धक्के से रेलवे फाटक टूटा, परिचालन बाधित

    बक्सर : दानापुर-पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलखंड के बक्सर रेलवे स्टेशन के पूर्वी फाटक में एक इ-रिक्शा ने जोरदार धक्का मार दी, जिसमें गेट का पाइप टूट गया. वहीं धक्का मारने के बाद इ-रिक्शा चालक वाहन लेकर भागने में सफल रहा. गेट का पाइप टूटने से क्रॉसिंग के फाटक को बंद करने में परेशानी होने लगी.

  • उचक्कों ने युवक के खाते से उड़ाये 75 हजार रुपये

    बक्सर : साइबर क्राइम अपराधियों ने एक युवक के खाते से 75 हजार रुपये उड़ा लिया. साइबर ठगी का मामला नगर थाने में दर्ज कराया गया है. इस बार ठगों ने शहर के मित्रलोक कॉलोनी के रहनेवाले सुनील कुमार प्रसाद को अपना निशाना बनाया.

  • लाखों रुपये की शराब पर पुलिस का चला बुलडोजर

    बक्सर : सीओ सत्येंद्र कुमार और रेल डीएसपी अरुण कुमार दास की उपस्थिति में मंगलवार को रेल थाना परिसर में जब्त शराब पर प्रशासन का बुलडोजर चला. लगभग एक लाख की जब्त शराब को बुलडोजर से नष्ट किया गया. नष्ट हुए शराब को शराबबंदी कानून लागू होने के बाद जीआरपी थाना की पुलिस ने विभिन्न ट्रेनों से जब्त किया गया था.

  • आज भी 17 करोड़ बालश्रमिक देश के लिए बने हैं चुनौती : मंडल

    बक्सर : नगर के जननायक कर्पूरी ठाकुर विधि महाविद्यालय के सभागार में राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के तत्वावधान में बाल श्रम दिवस के अवसर पर वाद विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ कृष्ण अली अलबर्ट ने की तथा मंच का संचालन राष्ट्रीय सेवा योजना के कार्यक्रम पदाधिकारी अखिलेश मंडल ने किया.

  • एलबीटी कॉलेज में विज्ञान विषय में शिक्षकों की कमी, पठन-पाठन प्रभावित

    बक्सर : जिला मुख्यालय स्थित संचालित एलबीटी कॉलेज प्राप्त वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय आरा से संबद्धता प्राप्त है़ जहां इंटर एवं स्नातक की विभिन्न विषयों की पढ़ाई होती है़ स्वीकृत पदों के सापेक्ष विज्ञान व वाणिज्य संकाय में शिक्षकों की कमी है.

  • प्रेम प्रसंग को लेकर दो को मारा छुरा, एक की मौत

    बक्सर : बिहार के बक्सर में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जगदीशपुर गांव में प्रेम प्रसंग को लेकर सोमवार की रात तीन किशोरों ने दो लोगों को छुरा मार दिया. इसमें इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गयी. जबकि एक युवक का सदर अस्पताल में इलाज कराया जा रहा है. पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एक आरोपित किशोर को गिरफ्तार कर लिया. मृतक जगदीशपुर गांव का रहनेवाला मंतोष राम बताया जाता है. गिरफ्तार किशोर नदांव गांव के रहनेवाले वीरबल गोड़ का पुत्र राजेश गोड़ बताया जाता है.

  • नैनीजोर अग्निकांड में जल गये कई घरों के अरमान, अगलगी में बच्ची की मौत, दो दर्जन मवेशियों भी जले

    बक्सर/ब्रह्मपुर : रविवार की शाम नैनीजोर पंचायत के लीला डेरा गांव में हुई अग्निकांड में एक बच्ची गंभीर रूप से जख्मी हो गयी, जहां उसका इलाज के दौरान मौत हो गयी. वहीं इस घटना में लगभग आधा दर्जन लोग झुलस गये, जिसका इलाज कर डॉक्टरों ने घर भेज दिया. साथ ही 24 मवेशी जलकर मर गये. घटना के बाद पूरे इलाके में हड़कंप मच गया. इस घटना के बाद लोग सतर्कता बरत रहे हैं.

  • घर का ताला तोड़कर लाखों रुपये का सामान ले उड़े चोर

    बक्सर : जिले में चोरी की घटनाएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. प्रतिदिन चोर बेखौफ होकर चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. वहीं पुलिस की पेट्रोलिंग भी बेकार जा रही है. चोरों ने नगर थाना क्षेत्र के मुसाफिरगंज के एक घर में भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है. बताया जाता है कि मुसाफिरगंज के रहने वाले महेंद्र कुमार सिंह 27 अप्रैल को अपने घर में ताला बंद कर अपने गांव गये थे.

  • विदेशी शराब के साथ भतीजा गिरफ्तार, चाचा हुआ फरार

    बक्सर : कृष्णाब्रह्म थाना की पुलिस ने कठार गांव में छापेमारी कर 150 बोतल विदेशी शराब के साथ एक तस्कर को गिरफ्तार किया है. वहीं एक तस्कर भागने में सफल रहा. पुलिस उसकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. कृष्णाब्रह्म थानाध्यक्ष मनोकामना प्रसाद ने बताया कि गुप्त सूचना मिली कि कठार गांव के रहने वाले करण कुमार सिंह और उसका भतीजा चंदन सिंह शराब का कारोबार कर रहे हैं.

  • रामरेखा घाट पर मुंडन संस्कार को लेकर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

    बक्सर : बच्चों के मुंडन संस्कार के लिए सोमवार को शहर के रामरेखा घाट पर श्रद्धालुओं का तांता लग गया. शुभ मुहूर्त के कारण भीड़ इतनी बढ़ी कि गंगा घाट से लेकर वहां जाने वाले रास्ता में तिल रखने तक की जगह नहीं थी. यही नहीं भीड़ के चलते शहर की सड़कें जाम से कराहने लगी, जिससे यातायात व्यवस्था चरमरा गयी और यात्री उसमें फंसकर बिलबिलाते रहे.