• महिलाओं की सुरक्षा को लेकर इच्छाशक्ति की कमी

    आरा : हैदराबाद की घटना के बाद बक्सर और समस्तीपुर के वारिसनगर में युवती के साथ रेप के बाद हत्या की घटनाओं ने नारी समाज के साथ-साथ सभ्य समाज को भी झझकोर कर रख दिया है.

  • ग्राम परिवहन योजना के तहत 51 आवेदन स्वीकृत िकये गये

    सरैंया : बड़हरा प्रखंड मुख्यालय में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत चौथे चरण के लिए प्रखंड की विभिन्न पंचायतों के 51 युवाओं के आवेदन स्वीकृति के बाद गुरुवार को स्वीकृति पत्र बीडीओ सुशील कुमार द्वारा वितरित किया गया.

  • डीपीओ ने हेडमास्टरों से स्पष्टीकरण की मांग की

    आरा : जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एमडीएम द्वारा इन दिनों विद्यालयों में मेनू और मानक के अनुरूप मध्याह्न भोजन योजना की गुणवत्ता को बहाल रखने को लेकर लगातार औचक निरीक्षण किया जा रहा है.

  • युवती के साथ मारपीट कर छेड़खानी का प्रयास

    आरा : गड़हनी थाना क्षेत्र के बराप गांव में एक युवती के साथ दबंगों ने मारपीट कर छेड़खानी करने का प्रयास किया. इस संबंध में लड़की के पिता द्वारा गड़हनी थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. लड़की के पिता बराप गांव निवासी महेंद्र ठाकुर द्वारा दिये गये आवेदन में बताया गया है कि गुरुवार की सुबह उनकी पुत्री घर से बाहर शौच के लिए गयी थी. तभी रास्ते में घात लगाये गांव के नारायण सिंह उर्फ लाला सिंह, अंकित सिंह और बबलू ठाकुर मेरी पुत्री के साथ छेड़खानी करने लगे. मेरी पुत्री द्वारा विरोध किया गया. इसके बाद उसके साथ मारपीट भी की गयी. हो- हल्ला सुनकर मेरी पत्नी और बड़ी पुत्री दौड़ कर गयी, तो उन लोगों द्वारा उसके साथ भी मारपीट की गयी. इसी बीच गांव के ही शिवजी ठाकुर, रवींद्र सिंह, लक्ष्मण सिंह, अजय सिंह, मंटू सिंह सभी लोग आ गये और मेरी पत्नी और बड़ी पुत्री के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. इसी बीच मंटू सिंह तथा रवींद्र सिंह मेरे पत्नी का साड़ी खींचने लगे. जान बचाकर हमलोग घर में भागे तथा पीछे से खदेड़ते हुए उनलोगों द्वारा मारपीट की गयी. इसी बीच मेरे पत्नी का अटैची बबलू ठाकुर लेकर भाग गया.

  • नगर थाना पुलिस ने इश्तेहार को ले कोर्ट में दिया आवेदन

    आरा : खुर्शीद कुरैशी के छोटे भाई सोनू कुरैशी के हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपित मो सुहैल के खिलाफ नगर थाना पुलिस ने इश्तेहार के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है. कोर्ट के आदेश मिलते ही इश्तेहार चिपकाया जायेगा. साथ ही पुलिस कुर्की जब्ती करने को लेकर भी तैयारी कर रही है. इंतजार कोर्ट के आदेश का है. मंगलवार को कोर्ट द्वारा मो सुहैल के खिलाफ वारंट निर्गत किया गया था, जिसका तामिला नगर थाना पुलिस ने किया.

  • नगर थाना पुलिस ने इश्तेहार को ले कोर्ट में दिया आवेदन

    आरा : खुर्शीद कुरैशी के छोटे भाई सोनू कुरैशी के हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपित मो सुहैल के खिलाफ नगर थाना पुलिस ने इश्तेहार के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है. कोर्ट के आदेश मिलते ही इश्तेहार चिपकाया जायेगा. साथ ही पुलिस कुर्की जब्ती करने को लेकर भी तैयारी कर रही है. इंतजार कोर्ट के आदेश का है. मंगलवार को कोर्ट द्वारा मो सुहैल के खिलाफ वारंट निर्गत किया गया था, जिसका तामिला नगर थाना पुलिस ने किया.

  • बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का अलाप बंद करे केंद्र सरकार'

    आरा : छात्र संगठन आइसा ने गुरुवार को जैन कॉलेज से रेलवे स्टेशन तक मार्च निकाला. यह मार्च हैदराबाद में पशु चिकित्सक प्रियंका रेड्डी के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद उसे जिंदा जलाकर मार डालने की दिल दहला देनेवाली घटना व रांची में हुए सामूहिक बलात्कार कांड के खिलाफ था.

  • महिला कृषक के कार्यों को देख डीएम हुए खुश, बोले किसानों के लिए प्रेरणा

    आरा/गड़हनी : जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने गड़हनी प्रखंड अंतर्गत ईचरी पंचायत के भेड़री गांव के पास इनकम का जरिया बढ़ाने के साथ-साथ रोजगार के सशक्त व्यवसाय के रूप में विकसित किये गये पॉलीहाउस, टपकन सिंचाई पद्धति के माध्यम से विकसित बागवानी, कृषि तथा भूमि संरक्षण एवं मत्स्य पालन के रूप में विकसित तालाब का निरीक्षण किया.

  • पूर्व सैनिकों ने वीरांगनाओं को सम्मानित किया

    आरा : बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ लीग की मासिक बैठक विद्या भवन के सभागार में पूर्व मेजर राणा प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इसके बाद देश के वीर शहीदों को दो मिनट मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किया. बैठक में उपस्थित ज्ञान ज्योति आवासीय विद्यालय के निदेशक आदित्य विजय जैन और उनके सुपुत्र ने 21 वीरांगनाओं को कंबल देकर सम्मानित किया.

  • नागरिकता संशोधन विधेयक संविधान विरोधी : अनवर

    आरा : नागरिकता संशोधन विधेयक संविधान विरोधी है. केंद्र की एनडीए सरकार के लिए यह विनाशकाले विपरीत बुद्धि साबित हुआ. यह बात पूर्व सांसद तथा ऑल इंडिया पासमांदा मुस्लिम समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष अली अनवर अंसारी ने प्रेसवार्ता के दौरान कहीं.

  • डीपीएस में नामांकन शुल्क ऑफर 15 दिसंबर तक

    आरा : शिक्षण सत्र 20-21 से खुल रहे दिल्ली पब्लिक स्कूल आरा में 31 अक्तूबर के बाद भी नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है, लेकिन उद्घाटन वर्ष में दिया जा रहा नामांकन शुल्क ऑफर 15 दिसंबर तक ही है. डीपीएस की वेबसाइट पर हुई घोषणा की जानकारी देते हुए डीपीएस के निदेशक राज कुमार ने बताया कि रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख अभिभावकों की मांग पर 31 अक्तूबर से आगे बढ़ायी गयी थी.

  • तीन बच्चों के पिता पर चढ़ा इश्क का बुखार, प्रेमिका के साथ पहुंच गया ससुराल और फिर...

    भोजपुर : बिहार में भोजपुर के बिहिया में तीयर थाना क्षेत्र के कमरियांव गांव की रहने वाली 19 वर्षीय युवती प्रेम प्रसंग में तीन बच्चों के पिता संग फरार हो गयी. घटना को लेकर युवती के पिता द्वारा गत बुधवार को तीयर थाने में उक्त युवक के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. जिसमें उनकी पुत्री को बहला-फुसला कर भगाने का आरोप लगाया गया.

  • कबड्डी टूर्नामेंट का आगाज आज, महाराजा कॉलेज सज-धज कर तैयार

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय ईस्ट जोन कबड्डी टूर्नामेंट (पुरुष) की तैयारी पूरी कर ली गयी है. टूर्नामेंट गुरुवार पांच दिसंबर से शुरू होगा. वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की मेजबानी में दूसरी बार आयोजित हो रहे ईस्ट जोन टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, भुवनेश्वर सहित बिहार के कई विवि की टीमें भाग ले रही हैं. इसका उद्घाटन समारोह और सभी मैच शाहाबाद के प्रतिष्ठित कॉलेज महाराजा कॉलेज के ग्राउंड पर आयोजित होगा. इसको लेकर आयोजन स्थल को दुल्हन की तरह सजाया गया है.

  • निर्माणाधीन पुल के पास बालू का उत्खनन

    आरा/कोइलवर : जिला प्रशासन की रोक के बावजूद कोइलवर सोन नद से बालू का अवैध उत्खनन नही रुक रहा है. इसे जिला प्रशासन की कमी कहें या अनदेखी. इस कारण सारण, वैशाली व पटना से प्रतिदिन बड़ी संख्या में नाव गंगा नदी के रास्ते सोन नद पहुंचती हैं. जहां नये व पुराने पुल के समीप रोक के बावजूद धड़ल्ले से उत्खनन कर वापस उसी रास्ते से चली जाती हैं, जिससे जहां भोजपुर जिले को राजस्व की भारी क्षति के साथ पर्यावरण के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है. इस पर न कोई रोक लगानेवाला है और न ही कोई टोकने वाला है. इसका असर निर्माणाधीन पुल पर भी पड़ेगा.

  • असंगठित मजदूरों को मिले 3000 मासिक पेंशन

    आरा : प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना, राष्ट्रीय पेंशन योजना के सफल एवं प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिलास्तरीय मेगा कैंप का आयोजन किया गया. स्थानीय नागरी प्रचारिणी सभागार में आयोजित कैंप की जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने अध्यक्षता की. उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि इस कैंप का उद्देश्य असंगठित क्षेत्र के अधिकाधिक कामगारों, लघु व्यापारियों एवं स्वरोजगारियों को पेंशन के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा प्रदान करनी है.

  • इश्तेहार की तैयारी में जुटी पुलिस

    आरा : नगर थाने के रामगढ़िया के समीप हुई खुर्शीद कुरैशी के छोटे भाई सोनू कुरैशी की हत्या के मामले में कोर्ट द्वारा निर्गत वारंट का नगर पुलिस ने तामीला किया. वारंट तामीला के बाद पुलिस इश्तेहार की तैयारी में जुट गयी है. मो सुहैल, आमीर और बब्लू की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. हालांकि घटना के चार दिन के बाद भी पुलिस कोई ट्रेस हाथ नहीं लगा रहे हैं. इसको लेकर जिले के बाहर तथा पटना में भी छापेमारी की गयी. इधर कोर्ट द्वारा मो सुहैल के खिलाफ वारंट निर्गत किया गया है.

  • जिले में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना फ्लॉप

    आरा : जिले में बैंकर्स और प्रशासन की लापरवाही के कारण प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना रोजगार सृजित करने में फ्लॉप साबित हो रही है. केंद्र सरकार ने बेरोजगार युवकों को रोजगार के अवसर सृजित करने तथा छोटे उद्योगों से जोड़ने को लेकर इस योजना शुरू की थी.

  • डीएम के स्टेनो के घर से नकदी और लाखों के जेवरात की चोरी

    चौसा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कटघरवां गांव में चोरों ने घर में घुसकर नकदी समेत लाखों के जेवरात की चोरी कर आराम से चंपत हो गये. जानकारी के अनुसार कटघरवां गांव के रहने वाले बक्सर डीएम के स्टेनो विनोद ओझा का पूरा परिवार मंगलवार की रात खाना खाकर घर में सोया हुआ था. तभी मध्य रात्रि में घर के पीछे से दीवार के सहारे छत पर पहुंच चोर कमरे में घुस गये और अटैची व बक्सा में रखे 20 हजार नकद रुपये, सोना-चांदी के जेवरात व कीमती कपड़ा समेत लाखों की चोरी कर आराम से चंपत हो गये.

  • मरीज से मंगाया जाता है प्लास्टर ऑफ पेरिस पाउडर

    आरा : सदर अस्पताल अपने कारनामों के कारण प्रतिदिन किसी ने किसी रूप में सुर्खियों में रह रहा है. सदर अस्पताल में कभी कुव्यवस्था का आलम तो कभी इलाज में लापरवाही में लेकर अक्सर बवाल हुआ करता है. इसमें अक्सर नुकसान मरीजों को होता रहा है़ मंगलवार को एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया. जहां एक वृद्ध महिला को प्लास्टर करने के लिए प्लास्टर पेरिस पाउडर मंगाने के लिए पैसे की मांग की.

  • जनरल डिब्बे के यात्री भी करा सकेंगे कन्फर्म टिकट

    आरा : भारतीय रेलवे ने रेलयात्रियों की सुविधा के लिए बड़ा कदम उठाया है. अब रेलवे जनरल डिब्बे में भी यात्रा करनेवाले यात्रियों को कन्फर्म टिकट देगी. रेलवे की इस पहल के तहत आपका सीट का नंबर आपके फोटो के साथ आपके वॉट्सएप पर आ जायेगा. इससे प्लेटफॉर्म पर लंबी लाइनों में लगने के झंझट से तो छुटकारा मिलेगा ही, साथ ही सीट को लेकर गड़बड़ी की आशंका भी कम हो जायेगी.

  • मो सुहैल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

    आरा : नगर थाना क्षेत्र के रमगढ़िया मोड़ के समीप तीन दिन पहले हुई खुर्शीद कुरैशी के छोटे भाई सोनू कुरैशी की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित मो सुहैल के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया. इसकी गिरफ्तारी को लेकर नगर थाना पुलिस ने कोर्ट में आवेदन दिया था. मंगलवार को कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया.

  • फरार अभियुक्त के विरुद्ध कोर्ट ने जारी किया इश्तेहार

    आरा : डेढ़ माह पहले भलुहीपुर गांव में हुई एक युवक की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपित के विरुद्ध कोर्ट ने मंगलवार को इश्तेहार जारी कर दिया है. पुलिस इश्तेहार चपकाने के मामले में जुट गयी है. इसके बाद कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की जायेगी. कोर्ट से आदेश मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

  • पूछताछ के बाद जेल भेजे गये गिरफ्तार आरोपित

    आरा : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में लूटपाट के मामले में रिमांड पर लिये गये चारों आरोपितों को पूछताछ के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया गया. हालांकि पूछताछ के क्रम में पुलिस को कई सुराग हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर पुलिस छापेमारी कर रही है. हालांकि पूछताछ में मिले क्लू के आधार पर पुलिस फरार अपराधियों को दबोचने में जुटी हुई है.

  • अपहरण के मामले में दो को पुलिस ने भेजा जेल

    आरा : पटना में हुए दो युवकों के अपहरण के मामले में सूचना मिलते ही भोजपुर पुलिस ने महज कुछ ही घंटे पूरे मामले से पर्दा उठा दिया. साथ ही दोनों अपहृत युवकों को बरामद करते हुए दो अपहरणकर्ताओं को धर दबोचा. मंगलवार को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया. जेल जाने वाले अपहरणकर्ताओं में सीतामढ़ी के राजन कुमार तथा भोजपुर जिले के धोबहां ओपी थाना क्षेत्र के कड़रा गांव निवासी अमित कुमार सिंह हैं. इस घटना के मुख्य मास्टर माइंड मनीष की तलाश जारी है.

  • पहले प्यार, फिर भागकर रचायी शादी और उसके बाद...

    आरा : बिहार की राजधानी पटना में लव जिहाद का एक ताजा मामला सामने आया है. दोनों ने आरा से भाग कर पटना में शादी की और पति ने जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उसे छोड़ दिया. अब युवती दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर हो गयी है. हालांकि, इस संबंध में पटना जिले के बिहटा थाने में पति के खिलाफ महिला ने मामला दर्ज कराया है.

  • फौजी बेटे का शव देख बिलख पड़ी मां, मासूम के सवाल सुन कर छलके ग्रामीणों के आंसू, फौजी दंपत्ति का हुआ अंतिम संस्कार

    आरा : भोजपुर जिले के गड़हनी प्रखंड के लालगंज गांव में फौजी विष्णु शर्मा और उसकी पत्नी दामिनी शर्मा का शव गांव में पहुंचते ही हाहाकार मच गया. पूरे गांव में मातम छा गया. वहीं, उसकी मां ने ''''कहां चल गईल हो बबुआ, अब हम केकरा के बबुआ कहब हो बबुआ...''''. वहीं, बहन ने ''''भईया हो भईया, काहे हमनी के छोड़ गईल हो भईया...'''' जैसी चीत्कार से पूरा गांव दहल उठा. गांव के सभी लोगों की आंखों में आंसू छलक रहे थे. गांव में सन्नाटा पसर गया.

  • आरा में हिस्ट्रीशीटर खुर्शीद के भाई की गोली मार हत्या

    आरा (भोजपुर ) : नगर थाना क्षेत्र के रमगढ़िया मुहल्ले में शनिवार की दोपहर हथियारबंद अपराधियों ने शहर के कुख्यात खुर्शीद कुरैशी के छोटे भाई सोनू कुरैशी को गोलियों से भून डाला. घटना का कारण प्रतिशोध बताया जा रहा है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने रमगढ़िया के समीप शव को सड़क पर रखकर धरहरा-गोपाली चौक मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. इधर, घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जब शव उठाने का प्रयास किया, तो लोगों ने मना कर दिया. इस दौरान आक्रोशित लोग तथा पुलिस के बीच हल्की नोकझोंक भी हो गयी. बाद में मौके पर पहुंचे प्रभारी एसपी सह एएसपी अंबरिश राहुल व एएसपी अभियान नीतीन कुमार ने आश्वासन दिया कि बहुत जल्द अपराधियों को गिरफ्तार किया जायेगा.

  • 11 वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के अभियुक्त को अंतिम सांस तक उम्रकैद की सजा

    आरा : 11 वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने के मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पोक्सो के विशेष न्यायाधीश आरके सिंह ने मृतका के चचेरे भाई अभियुक्त आजाद शेखर को मृत्यु तक उम्रकैद व 33 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक सरोज कुमारी ने बहस की थी.

  • बोतल का एक और करीबी पोल्टी गिरफ्तार

    आरा : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में हुई 30 लाख 26 हजार की लूट के मामले में बोतल महतो के एक करीबी पोल्टी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. भोजपुर पुलिस मामले के खुलासे के बाद अब पैसा बरामदगी में जुट गयी है. हालांकि पुलिस ने लूट के कुछ पैसों को बरामद भी किया है. साथ ही बोतल महतो के निशानदेही पर बक्सर के डुमरांव में भी छापेमारी की. इस मामले में पुलिस ने गुड्डू चौधरी सहित कई अन्य अपराधियों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

  • हथियार के साथ लूटकांड का आरोपित धराया

    चरपोखरी : चरपोखरी : थाना क्षेत्र के चरपोखरी बाजार से पुलिस ने लूट कांड में नामजद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार ने बताया कि पीरो, हसनबाजार और बिक्रमगंज में हुई लूटपाट की घटना में आरोपित चरपोखरी निवासी कुश कुमार उर्फ बाजा को बुधवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर चरपोखरी से गिरफ्तार किया गया.

  • लूटा गया गिट्टी लदा ट्रक चांदी से बरामद

    कोइलवर : बुधवार की देर रात अरवल जिले के कुर्था से लूटा गया गिट्टी लदे ट्रक को चांदी पुलिस ने रूपचकिया से बरामद किया है. चांदी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि बुधवार की देर रात अरवल के कुर्था थाना क्षेत्र चालक को बंधक बना गिट्टी लोड ट्रक को लूट लिया गया था और चालक को बंधक बना सड़क किनारे हाथ-पैर बंधे अवस्था में सड़क किनारे फेंक दिया था, जिस पर कुर्था पुलिस की नजर पड़ी. पुलिस से ट्रक लुटे जाने की बात बतायी. चालक सुलेमान अंसारी ने पुलिस को बताया कि कुर्था-किंजर पथ पर अपराधियों ने ट्रक को रूकवा कर ट्रक में घुस गये और उन्हें बंधक बना बीच रास्ते में फेंक दिया.

  • माध्यमिक परीक्षार्थियों के द्वितीय डमी एडमिट कार्ड में सुधार 25 तक

    आरा : वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 में सम्मिलित होनेवाले छात्र-छात्राओं की द्वितीय डमी एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गयी है. ऑनलाइन त्रुटि सुधार के लिए 25 नवंबर तक तिथि बढ़ाई गयी है. अगर किसी छात्र-छात्राओं की द्वितीय डमी एडमिट कार्ड में किसी प्रकार की त्रुटि मिलती है, तो 25 नवंबर तक अपने विद्यालय प्रधान के माध्यम से ऑनलाइन त्रुटि की सुधार करा सकते हैं. उल्लेखनीय है कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 में सम्मिलित होनेवाले कतिपय छात्र-छात्राओं का संबंधित विद्यालय प्रधान के द्वारा ऑनलाइन परीक्षा आवेदन भरे जाने के मद में निर्धारित परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया गया है.

  • राष्ट्रीय लोक अदालतों में ज्यादा-से-ज्यादा मामलों का हो निबटारा

    आरा : 14 दिसंबर को लगनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन को लेकर प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह की अध्यक्षता में एक सभा का आयोजन गुरुवार को सिविल कोर्ट परिसर स्थित अधिवक्ता हॉल में किया गया, जिसका संचालन बार एसोसिएशन के सचिव विद्यानिवास सिंह उर्फ दीपक ने किया. सभा को संबोधित करते हुए प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह ने कहा कि भोजपुर सिविल कोर्ट में बहुत सारे पुराने व सुलहनिय मामले लंबित हैं, जिन्हें 14 दिसंबर को आयोजित होनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत में निबटाने का प्रयास किया जाये. श्री सिंह ने कहा कि कम-से-कम आठ हजार मामलों का निष्पादन तो करा ही लिया जाये.

  • भावी पैक्स प्रत्याशियों को प्रशिक्षण की व्यवस्था करें सुनिश्चित : डीएम

    आरा : जिला प्रशासन पैक्स चुनाव को स्वतंत्र व निष्पक्ष संपन्न कराने को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में डीएम रौशन कुशवाहा ने प्रत्येक प्रखंड में भावी प्रत्याशियों के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.

  • पैक्स चुनाव को लेकर प्रखंड में सरगरमी तेज

    बिहिया : प्रखंड के 14 पैक्स में से 13 पैक्स में 11 दिसंबर को होनेवाले चुनाव को लेकर सरगरमी काफी तेज हो गयी है. एक तरफ प्रशासन जहां चुनाव की तैयारियों को पूरा करने में जुटा हुआ है. वहीं, दूसरी तरफ नामांकन शुरू होने से पहले ही भावी प्रत्याशियों ने मतदाताओं से संपर्क साधना शुरू कर दिया है. प्रखंड में कुल 14 पैक्स में से 13 पैक्स में चुनाव होना है. डिफाॅल्टर होने के कारण ओसाईं पैक्स का चुनाव नहीं कराया जा रहा है. जानकारी के अनुसार पैक्स चुनाव को लेकर 28 से 30 नवंबर तक नामांकन पत्र भरे जायेंगे.

  • खेतों में डंठल जलाने से उर्वरा शक्ति हुई है कम : डॉ द्विवेदी

    आरा : खेतों में अधिक उपज की लालच में किसानों द्वारा उर्वरकों के असंतुलित प्रयोग व खेतों में पुआल जलाने के कारण मिट्टी की उर्वरा शक्ति कम हुई है. इसे सुधारने की आवश्यकता है, ताकि पर्यावरण और मिट्टी की उर्वरा शक्ति बनी रहे. इसमें सभी के सहयोग की आवश्यकता है.

  • आम जनता की सुरक्षा जिम्मेदारी से करें पुलिसकर्मी : नीतीश कुमार

    पटना/आरा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिसकर्मियों से कहा कि जनता की सुरक्षा को लेकर आपकी जो जिम्मेदारी है, उसे हर हाल में निष्ठा के साथ निभाने की जरूरत है. पुलिस की बेहतरी के लिए जितनी भी राशि की जरूरत पड़ेगी, सरकार उसे पूरा करेगी.

  • आरा बैंकलूट के 20 लाख बरामद

    आरा (भोजपुर ) : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में हुई 30 लाख 26 हजार की लूट में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है़ अनाइठ से गिरफ्तार विजय चौधरी की निशानदेही पर उसके घर के आसपास से 18 से 20 लाख बरामद होने की सूचनाहै़ जानकारी के अनुसार, लूट में शराब माफिया विजय चौधरी भी शामिल था़

  • 100 साल का हुआ अश्वारोही सैन्य बल : CM नीतीश बोले- बदलती परिस्थितियों में भी अश्वारोही सैन्य पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण

    आरा : अश्वारोही सैन्य बल की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित एमएपपी ग्राउंड पहुंचे. यहां उन्होंने बिहार पुलिस प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया. साथ ही अश्वारोही सैन्य बल के प्रतीक लौह अयस्क से बने अश्व का अनावरण भी किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पौधरोपण भी किया.

  • कोइलवर पुल पर नहीं चलेंगे बालू लदे ट्रक

    आरा : जिला प्रशासन ने कोइलवर पुल के इस पार और उस पार प्रत्येक दिन लगनेवाले महाजाम से निजात दिलाने को लेकर एक कार्य योजना तैयार की है. प्रशासन के कार्य योजना को अमलीजामा पहनाते हुए जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा गुरुवार से अगले आदेश तक कोइलवर पुल पर बालू लदे ट्रकों के परिचालन पर रोक लगाने का आदेश जारी कर दिया है. जिलाधिकारी ने कहा है कि अन्य वाहनों का कोइलवर से पटना जाने पर कोई रोक नहीं रहेगा.

  • नाबालिग के साथ दुष्कर्म का प्रयास, आरोपित धराया

    आरा : जिले के संदेश थाना क्षेत्र के एक गांव में एक नाबालिग बच्ची के साथ गांव के ही आरोपित ने दुष्कर्म करने का प्रयास किया. हालांकि बच्ची द्वारा विरोध किया गया और हो- हल्ला किया गया, जिसके कारण आरोपित भाग गया.

  • हत्या के मामले में सात वर्षों के सश्रम कारावास और अर्थदंड की हुई सजा

    आरा : हत्या के एक मामले में पंचम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश अजय कुमार शर्मा ने बुधवार को गैरइरादतन हत्या करने का दोषी पाते हुए आरोपित दिलीप यादव को सात वर्षों के सश्रम कारावास व कुल 37 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन पक्ष की ओर से लोक अभियोजक नागेश्वर दुबे ने बहस किया था.

  • हथियारबंद अपराधियों ने मिठाई दुकानदार को गोली मारी, जख्मी

    आरा/उदवंनतगर : जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के थाने से महज 50 मीटर की दूरी पर बुधवार की शाम हथियारबंद अपराधियों ने एक मिठाई दुकानदार को गोली मार दी. घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार अपराधी आराम से भाग निकले. घटना के बाद सनसनी फैल गयी.

  • हादसे में मौत के विरोध में माले ने जाम की सड़क

    सहार : आरा-सहार मुख्य मार्ग पर हो रही प्रतिदिन सड़क दुर्घटनाओं से आक्रोशित भाकपा माले के कार्यकर्ताओं ने प्रखंड सचिव उपेंद्र भारती के नेतृत्व में आरा-सहार मुख्य मार्ग को मिश्री चक मोड़ के समीप जाम कर दिया और प्रशासन के खिलाफ आक्रोशपूर्ण प्रदर्शन किया.

  • नौ सूत्री मांगों को लेकर निर्माण मजदूरों का प्रदर्शन

    आरा : बिहार राज्य निर्माण मजदूर यूनियन ने अपनी नौ सूत्री मांगों को लेकर बुधवार को जिला समाहरणालय के समक्ष विशाल प्रदर्शन किया, जिसका नेतृत्व बालमुकुंद चौधरी ने किया.

  • जैविक और श्रीविधि से खेती किसानों के लिए लाभदायक

    चरपोखरी : प्रखंड की ठकुरी पंचायत के मदरहां गांव में किसान चौपाल का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन दीप प्रज्वलित कर किया गया. किसान चौपाल कार्यक्रम का आयोजन ठकुरी पंचायत समिति सदस्य संजय कुमार ने किया.

  • आरा बैंकलूट : पुलिस ने तीन संदिग्धों को उठाया

    आरा (भोजपुर) : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक से 30.26 लाख लूट के मामले में पुलिस ने तीन संदिग्धों को उठाया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. सूत्रों के अनुसार, सीसीटीवी फुटेज के आधार पर बैंकलूट में शामिल गिरोह की पहचान हो गयी है. तीनों संदिग्धों को पूछताछ की जा रही है.

  • दहशत के माहौल में दूसरे दिन भी रहे बैंककर्मी

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र के बाजार समिति के सामने स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में मंगलवार को आम दिनों की तरह ही बैंक का परिचालन हुआ. इस दौरान बैंक के ग्राहकों ने बैंक शाखा में जामा व निकासी की. बावजूद इसके बैंक के कर्मियों के चेहरे पर दहशत और असुरक्षा साफ झलक रहा था, जिसके कारण ग्राहकों से लेन-देन के दौरान बैंक कर्मी मानसिक रूप से परेशान दिख रहे थे. पूरे दिन बैंक में कुछ लेन-देन का कार्य है.

  • बैंककर्मियों से पूरे दिन पुलिस और सीआइडी करती रही पूछताछ

    आरा : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के कर्मियों को मंगलवार को पूरे दिन बैंक के वरीय पदाधिकारी, नवादा थानाध्यक्ष तथा सीआइडी की टीम के सामने कई बार पूछताछ के दौर से गुजरना पड़ा. नवादा थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने बैंक शाखा में पूरे दिन में करीब दो से तीन बार पहुंचकर सुरक्षा का जायजा लिया.

  • पुलिस ने पूछताछ के लिए कई लोगों को उठाया

    आरा : नवादा थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने लूट की घटना को चुनौती के रूप में स्वीकार करते हुए इसके खुलासे को लेकर दिन-रात एक किये हुए हैं. सूत्रों की मानें, तो पुलिस इस घटना से जुड़े करीब तीन संदिग्ध लोगों को पूछताछ के लिए उठाया है. इस दौरान उन लोगों से पुलिस द्वारा घटना से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर अपने-अपने ढंग से पूछताछ की जा रही है. गठित टीम अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर रही है. वहीं, संदिग्धों को अलग-अलग जगहों पर रखकर पूछताछ की जा रही है.

  • एमएमपी का शताब्दी समारोह : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार कल आरा आयेंगे

    आरा : एमएमपी के शताब्दी समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शिरकत करने के लिए 21 नवंबर को आरा आ रहे हैं. सुरक्षा की तैयारियों को लेकर शाहाबाद के डीआइजी राकेश राठी ने मंगलवार को जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा और पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार के साथ बैठक की.

  • पोखर में डूबने से बालक की मौत, मातम

    शाहपुर : थाना क्षेत्र के रानीसागर गांव में मंगलवार की दोपहर एक बालक की मौत पोखर में डूबने से हो गयी. काफी खोजबीन के बाद बालक का शव तीन घंटे बाद पोखर से निकाला जा सका. जानकारी के अनुसार मृत बालक का नाम रजनीश कुमार (9) पिता संजय कुमार कुम्हार बताया जा रहा है, जो थाना क्षेत्र के रानीसागर गांव के ही रहनेवाले हैं.

  • मतदाता सूची में गलत नाम पर नहीं डाल पायेंगे वोट

    आरा : जिला प्रशासन पैक्स चुनाव को लोकसभा, विधानसभा तथा पंचायत चुनाव की तर्ज पर स्वतंत्र और निष्पक्ष संपन्न कराने को लेकर हर संभव तैयारी करने में जुटा है. लोकसभा चुनाव की तरह पैक्स चुनाव को लेकर भी करीब 14 कोषांगों का गठन किया गया है, जिसके प्रभारी और वरीय प्रभारी पदाधिकारी भी नियुक्त किये गये हैं.

  • सूबे में सुशासन का राज : हाकिम

    पीरो : बिहार में सुशासन का राज है और यहां अपराधियों के लिए कोई जगह नहीं हैं. उक्त बातें भाजपा के वरीय नेता और भोजपुर जिला पर्षद के पूर्व अध्यक्ष हाकिम प्रसाद ने हसनबाजार में व्यवसायियों से मुलाकात के दौरान कही.

  • गायब इंटर का छात्र खुद आया घर

    सरैंया : स्मार्ट फोन परिवार के लोगों द्वारा नहीं दिये जाने से गायब इंटर के छात्र खुद घर आ गया. इसकी जानकारी छात्र के बड़े भाई ने पुलिस को दी. जानकारी के अनुसार आरा कोचिंग से गायब छात्र की मां ने स्थानीय थाने में अपने बेटे की गुमशुदगी की प्राथमिकी दर्ज करायी थी, जिसमें अज्ञात लोगों को अभियुक्त भी बनाया गया था.

  • आरा में ग्रामीण बैंक से 30.26 लाख लूटे

    आरा(भोजपुर) : शहर के भीड़-भाड़ वाले इलाके नवादा थाना क्षेत्र के बाजार समिति के पास स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में सोमवार की दोपहर सात हथियारबंद अपराधियों ने 30 लाख 26 हजार रुपये लूट लिये. अपराधियों ने मैनेजर और अन्य बैंककर्मियों के साथ मारपीट की और चाबी छीनकर काउंटर और आयरन चेस्ट से रुपये लूट लिये. घटना सोमवार की दोपहर लगभग 1:48 बजे की है. उस समय बैंक में लगभग 40 ग्राहक मौजूद थे.

  • आरा में ग्रामीण बैंक से ‍30.26 लाख रुपये की लूट

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र में बाजार समिति के पास दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में सोमवार की दोपहर सात हथियारबंद अपराधियों ने 30.26 लाख रुपये लूट लिये.

  • ट्रक ने बाइक सवार मां, बेटे और बेटी को रौंदा, बेटे की मौत

    आरा/कोइलवर : कोइलवर थाना क्षेत्र के आरा-छपरा हाइवे पर इंग्लिशपुर गांव के समीप तेज रफ्तार बालू लदे ट्रक की चपेट में आने से बाइकचालक की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, एक बच्ची व महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गयी.

  • मेंटेनेंस को लेकर आज बाधित रहेगी बिजली

    आरा : निर्बाध गति से बिजली आपूर्ति करने के लिए मेंटेनेंस का कार्य किया जाना है. इसे लेकर विद्युत कार्यपालक अभियंता अरुण कुमार ने बताया कि मेंटेनेंस कार्य को लेकर 19 नवंबर मंगलवार की सुबह 10 बजे से दोपहर बाद एक बजे तक विश्रामनगर, रघुटोला, धनुपरा, बाइपास, अमीर टोला, शहीद भवन मांटेसरी स्कूल के पास, बंगला कॉलोनी, को-आपरेटिव कॉलोनी, शिवालय गली, गोढ़ना रोड़, आनंद नगर, कुशवाहा नगर एवं धरहरा पुल के आसपास के क्षेत्रो में विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी.

  • बाइक और ऑटो की टक्कर में युवक घायल

    सरैंया : कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के सरैंया आरा मुख्य मार्ग पर स्थानीय बाजार के समीप ऑटो एवं बाइक की टक्कर में बाइक सवार युवक बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसे स्थानीय लोगों की मदद से बाजार में स्थित एक निजी अस्पताल में प्राथमिक इलाज कराने के बाद उसे चिंताजनक स्थिति में सदर अस्पताल भेजा गया है, जहां उसकी स्थिति खराब बतायी जा रही है.

  • जिले में जमाबंदी पंजी अब तक ऑनलाइन नहीं

    आरा : जिले में अब तक जामाबंदी पंजी ऑनलाइन का कार्य शत प्रतिशत पूरा नहीं हो पाया है. जबकि जिला प्रशासन के सरकारी फाइल में जिले के 1215 मौजा के 228 हलका का सात लाख 10 हजार जामाबंदी पंजी ऑनलाइन का कार्य पूरा होने का दावा किया जा रहा है.

  • सदर अस्पताल में किया गया पौधारोपण

    आरा : विश्व पर्यावरण बचाओ संस्थान के सौजन्य से सदर अस्पताल के अधीक्षक डॉ सतीश कुमार सिन्हा द्वारा अस्पताल के ऑपरेशन थियेटर के आसपास पर पौधारोपण किया गया. संस्थान के अध्यक्ष दीपक कुमार अकेला ने कहा कि पौधे लगाओ और जीवन बचाओ संस्थान का उदेश्य है. पेड़-पौधों से हमारा पर्यावरण संतुलित व वातावरण स्वच्छ होता है. आनेवाले दिनों में सदर अस्पताल को पूरी तरह हरा-भरा कर दिया जायेगा.

  • प्रशिक्षित कुशल युवाओं को दिया गया प्रमाणपत्र

    आरा : सांस्कृतिक भवन में डॉक्टर पीसी नि:शुल्क कंप्यूटर प्रशिक्षण केंद्र द्वारा प्रमाणपत्र वितरण सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का शुभारंभ एमएलसी राधाचरण साह, उप विकास आयुक्त अंशुल अग्रवाल, एमडी मालती गुप्ता, शत्रुघ्न प्रसाद, सचिव सत्यप्रकाश, सरिता गुप्ता, मिथिलेश कुमार, एडवोकेट रामजी कुमार, निदेशक विकास कुमार ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

  • जाम है नाली, सड़क पर बह रहा पानी

    आरा : नाली जाम रहने से चंदवा मोड़ पर सड़क पर पानी बह रहा है. इससे मोहल्लावासियों को काफी परेशानी हो रही है. मुख्य सड़क पर बने नाले के जाम हो जाने के कारण मोहल्ले की नालियों में पानी जाम हो जाता है और वह सड़क पर बहने लगता है. सड़क के महत्व को इसी से जाना जा सकता है कि यहां से नगर में न्यू पुलिस लाइन तरफ व बक्सर की तरफ जानेवाले लोग व वाहन गुजरते हैं.

  • ट्रक ने बाइक सवार मां, बेटे और बेटी को रौंदा, बेटे की मौत

    आरा/कोइलवर : कोइलवर थाना क्षेत्र के आरा-छपरा हाइवे पर इंग्लिशपुर गांव के समीप तेज रफ्तार बालू लदे ट्रक की चपेट में आने से बाइकचालक की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं, एक बच्ची व महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. जख्मी को स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए पीएचसी कोइलवर लाया गया, जिन्हें प्राथमिक उपचार के बाद सदर अस्पताल आरा रेफर कर दिया.

  • बिहार : आरा में हथियार के बल पर बदमाशों ने लूटे लाखों रुपये, विरोध करने पर बैंक मैनेजर की पिटाई

    आरा : बिहार के आरा में नवादा थाना क्षेत्र के बाजार समिति के समीप सोमवार की दोपहर दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में हथियार के बल पर सात की संख्या में बदमाशों ने फायरिंग कर लाखों रुपये लूटे. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी हवा में हथियार लहराते हुए भाग निकले. घटना के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी.

  • बाबरी मस्जिद तोड़नेवालों पर जल्द हो फैसला : दीपंकर भट्टाचार्य

    आरा/पीरो : भाकपा माले के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि अयोध्या विवाद पर सर्वोच्च न्यायालय के फैसले को तथ्य से दूर बताते हुए कहा कि इस फैसले से कई नये सवाल खड़े हो गये हैं. भाकपा माले नेता ने कहा कि जब कोर्ट ने माना कि 1949 में चोरी-चुपके मस्जिद में रामलला की मूर्तियां रख दी गयी थीं और 1992 में मस्जिद को गिराया जाना जुर्म है, तो ऐसी स्थिति में विवादित जमीन मस्जिद गिरानेवालों के हवाले करने का फैसला हैरतभरा है. इस फैसले से ऐसे अपराध करनेवालों का मनोबल बढ़ेगा. साथ ही कहा कि जब कोर्ट ने बाबरी मस्जिद गिराने की घटना को अपराध माना है, तो मामले में जल्द फैसला आना चाहिए और घटना में शामिल दोषियों को कड़ी सजा मिलनी चाहिए.

  • पंचतत्व में विलीन हुए भोजपुर के लाल महान गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह, भतीजे मुकेश ने दी मुखाग्नि, ...देखें तस्वीरें

    आरा : आइंस्टीन के सिद्धांत को चुनौती देनेवाले भोजपुर के लाल महान गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह का अंतिम संस्कार शुक्रवार को भोजपुर जिले के महुली घाट पर राजकीय सम्मान के साथ किया गया. इस मौके पर उनके भतीजे मुकेश कुमार ने डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह के पार्थिव शरीर को मुखाग्नि दी. इसके साथ ही बिहार से लेकर कैलिफोर्निया यूनिवर्सिटी तक बिहार का डंका बजानेवाले महान गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह पंचतत्व में विलीन हो गये.

  • वशिष्ठ नारायण अमर रहे के नारों से गूंज उठा बसंतपुर

    आरा : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बसंतपुर गांव के महान गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह का पार्थिव शरीर गुरुवार की शाम जैसे ही उनके पैतृक गांव पहुंचा. लोगों का जनसैलाब उमड़ पड़ा. वशिष्ठ नारायण अमर रहे के नारों से पूरा गांव गूंज उठा. लगभग शाम 6:30 बजे उनका पार्थिव शरीर उनके पैतृक गांव बसंपतुर पहुंचा.

  • ....और समाप्त हो गया गणित का एक अंतरराष्ट्रीय युग

    आरा : विश्व प्रसिद्ध गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह की मौत की खबर से समाज के हर वर्ग को दुख पहुंचा है. भाव विह्वल जिलेवासियों ने कहा कि उनके निधन से गणित के एक अंतरराष्ट्रीय युग का अंत हो गया.

  • वशिष्ठ नारायण के निधन से रो पड़े गांव के लोग, जिला मुख्यालय में प्रतिमा लगाने की मांग

    आरा : राष्ट्रीय जनता दल के प्रधान महासचिव मनोज कुमार सिंह ने महान गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने कहा है कि वशिष्ठ बाबू का निधन सभी के लिए दुखद और पीड़ादायक है. उन्होंने जिला मुख्यालय में डॉ सिंह की प्रतिमा लगाने की मांग सरकार से की है तथा प्रदेश सरकार से आग्रह किया है कि केंद्र सरकार से उन्हें सम्मान दिलाने के लिए प्रयास किया जाये.

  • कट्टा और दो कारतूसों के साथ एक गिरफ्तार, हत्या के मामले में पांच को सश्रम उम्रकैद

    आरा : हत्या के एक मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने गुरुवार को पांच आरोपितों को सश्रम उम्रकैद व दस-दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक प्रशांत रंजन ने बहस किया था.

  • आज राजकीय सम्मान के साथ वशिष्ठ नारायण सिंह का होगा अंतिम संस्कार

    पटना/आरा : देश-दुनिया के जाने-माने गणितज्ञ डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह का गुरुवार को पीएमसीएच में निधन हो गया. 74 साल के डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह करीब 40 वर्षों से सिजोफ्रेनिया की बीमारी से पीड़ित थे. सुबह आठ बजे उनकी तबीयत खराब हो गयी, जिसके बाद उन्हें पीएमसीएच के इमरजेंसी वार्ड ले जाया गया. यहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया. भोजपुर के महुली घाट पर शुक्रवार की सुबह नौ बजे पूरे राजकीय सम्मान के साथ उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा.

  • आरा : नर्सिंग होम संचालक की मौत पर हंगामा

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र के करमन टोला मुहल्ले में बुधवार को हुई गोलीबारी में जख्मी नर्सिंग होम संचालक की मौत पटना में इलाज के दौरान हो गयी.

  • दीपंकर आज भोजपुर में करेंगे सभा को संबोधित

    पटना : भाकपा-माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य दो दिवसीय बिहार दौरे पर बुधवार की शाम पटना पहुंचे. दीपंकर गुरुवार को भोजपुर के 12 वें जिला सम्मेलन के अवसर पर पीरो में आयोजित संविधान बचाओ-लोकतंत्र बचाओ जन एकता रैली को संबोधित करेंगे. इस अवसर पर पार्टी के वरिष्ठ नेता स्वदेश भट्टाचार्य, पार्टी के राज्य सचिव कुणाल, विधायक सुदामा प्रसाद आदि नेता सभा को संबोधित करेंगे.

  • भोजपुर : महिलाओं का फोटो लेने के विरोध पर मारी गोली

    आरा (भोजपुर) : महिलाओं व युवतियों का फोटो लेने के विरोध करने पर नवादा थाने के करमन टोला मुहल्ले में बुधवार की शाम अपराधियों ने एक नर्सिंग होम संचालक समेत तीन लोगों को गोली मार दी, जिनमें एक की हालत गंभीर बनी हुई है. स्थानीय लोगों की सहायता से तीनों को सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने पटना रेफर कर दिया.

  • स्कूल में फंदे से लटक कर युवक ने कर ली खुदकुशी

    आरा : भोजपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़की सनदिया गांव के मध्य विद्यालय के परिसर के एक कमरे में एक युवक ने फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी. बुधवार की सुबह जब स्कूल खुला, तो बच्चों ने शव को देखकर हो- हल्ला किया, जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंच गये और तत्काल इसकी सूचना मुफस्सिल थाने को दी.

  • जाम को लेकर नहीं बन रहा प्लान रोज घंटों फंसे रहते हैं यात्री

    आरा/कोइलवर : उतर बिहार से बालू लोड करने कोइलवर, संदेश, सहार आनेवाले ट्रक व ट्रैक्टरों की संख्या में वृद्धि के कारण आरा-छपरा फोरलेन, सकड्डी-नासरीगंज स्टेट हाइवे, कोइलवर-बहियारा-चांदी सड़क पर बालू लदे वाहनों की लंबी कतार व ट्रैक्टरों के बेतरतीब तरीके से परिचालन के कारण जाम से आम लोगों का हाल बेहाल हो गया है.

  • छेड़खानी करने के मामले में दो पर प्राथमिकी

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के मोहनपुर करजा गांव एवं बिराहिमपुर स्थित रामचंद्र सिंह 10 प्लस टू विद्यालय के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर लौट रही महिला कलाकारों के साथ छेड़खानी तथा उनके साथ गाली-गलौज देकर मारपीट कर हजारों रुपये छीन लेने का मामला प्रकाश में आया है.

  • महुलीघाट पर पीपा पुल लगाने का कार्य शुरू, परिचालन एक से

    सरैंया : बड़हरा प्रखंड अंतर्गत महुलीघाट पर गंगा नदी में वर्ष 2019- 20 का पीपापुल लगाने का कार्य शुरू हो गया है. एक दिसंबर से इस पुल पर छोटे वाहनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया जायेगा. इसकी जानकारी बिहार राज्य पुल निगम के आरा डिवीजन के कार्यपालक अभियंता राजबली यादव ने दी.

  • एक साथ सजीं तीन चिताएं, गांव में पसरा मातम

    आरा : मंगलवार को मुंडन कराकर लौट रहे एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत से पूरे गांव में मातम पसर गया है. एक साथ तीन शव मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भकुरा गांव पहुंचे. गांव में चूल्हे तक नहीं जले. बुधवार को तीनों शवों की चिताएं बड़हरा थाना क्षेत्र के केशोपुर घाट पर सजायी गयीं, जहां उनका दाह-संस्कार किया गया. मौके पर जुटे लोगों की आंखें नम हो गयीं.

  • ट्रेन से उतरने के दौरान गिरी महिला, गंभीर हालत

    डुमरांव : दानापुर-बक्सर रेलखंड के डुमरांव रेलवे स्टेशन पर बुधवार को ट्रेन से उतरने के दौरान एक महिला यात्री ट्रैक पर जा गिरी. इस दौरान वह गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. यात्रियों के शोरगुल के बाद पैसेंजर ट्रेन रूकी और जख्मी हालत में महिला को रेलवे ट्रैक से बाहर निकाला गया.

  • स्कूल में फंदे से लटक कर युवक ने कर ली खुदकुशी

    आरा : भोजपुर जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़की सनदिया गांव के मध्य विद्यालय के परिसर के एक कमरे में एक युवक ने फंदे से लटक कर अपनी जान दे दी. बुधवार की सुबह जब स्कूल खुला, तो बच्चों ने शव को देखकर हो- हल्ला किया, जिसके बाद ग्रामीण मौके पर पहुंच गये और तत्काल इसकी सूचना मुफस्सिल थाने को दी. पुलिस ने मौके पर पहुंच कर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया और जांच में जुट गयी.

  • जाम को लेकर नहीं बन रहा प्लान रोज घंटों फंसे रहते हैं यात्री, परेशानी

    आरा/कोइलवर : उतर बिहार से बालू लोड करने कोइलवर, संदेश, सहार आनेवाले ट्रक व ट्रैक्टरों की संख्या में वृद्धि के कारण आरा-छपरा फोरलेन, सकड्डी-नासरीगंज स्टेट हाइवे, कोइलवर-बहियारा-चांदी सड़क पर बालू लदे वाहनों की लंबी कतार व ट्रैक्टरों के बेतरतीब तरीके से परिचालन के कारण जाम से आम लोगों का हाल बेहाल हो गया है.

  • छेड़खानी करने के मामले में दो पर प्राथमिकी

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के मोहनपुर करजा गांव एवं बिराहिमपुर स्थित रामचंद्र सिंह 10 प्लस टू विद्यालय के बीच सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश कर लौट रही महिला कलाकारों के साथ छेड़खानी तथा उनके साथ गाली-गलौज देकर मारपीट कर हजारों रुपये छीन लेने का मामला प्रकाश में आया है.

  • एक साथ सजीं तीन चिताएं, गांव में पसरा मातम

    आरा : मंगलवार को मुंडन कराकर लौट रहे एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौत से पूरे गांव में मातम पसर गया है. एक साथ तीन शव मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भकुरा गांव पहुंचे. गांव में चूल्हे तक नहीं जले. बुधवार को तीनों शवों की चिताएं बड़हरा थाना क्षेत्र के केशोपुर घाट पर सजायी गयीं, जहां उनका दाह-संस्कार किया गया.

  • महुलीघाट पर पीपा पुल लगाने का कार्य शुरू, परिचालन एक से

    सरैंया : बड़हरा प्रखंड अंतर्गत महुलीघाट पर गंगा नदी में वर्ष 2019- 20 का पीपापुल लगाने का कार्य शुरू हो गया है. एक दिसंबर से इस पुल पर छोटे वाहनों का परिचालन प्रारंभ कर दिया जायेगा. इसकी जानकारी बिहार राज्य पुल निगम के आरा डिवीजन के कार्यपालक अभियंता राजबली यादव ने दी.

  • बिहार में दो अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत, 7 जख्मी

    आरा/बेगूसराय : बिहार के भोजपुर और बेगूसराय जिलों में अलग-अलग सड़क हादसों में चार लोगों की मौत हो गयी. जबकि, सात अन्य घायल हो गये. भोजपुर जिला के बिहियां थाना अंतर्गत लहंग डुमरिया गांव के समीप मंगलवार सुबह एक स्कार्पियो वाहन का टायर अचानक फट गया. इससे वाहन अनियंत्रित होकर पलट गया. इस हादसे में गाड़ी में सवार दो महिलाओं समेत तीन लोगों की मौत हो गयी, जबकि छह अन्य घायल हो गये.

  • आइसीयू वार्ड की मशीनें खा रहीं जंग

    आरा : सदर अस्पताल के आइसीयू वार्ड में पांच वर्षों से लाखों रुपये के उपकरण व मशीन जंग लगकर बर्बाद हो रही हैं. सरकार का लाखों रुपये बर्बाद हो रहा है. उद्घाटन के बाद से आज तक जिले के मरीजों को आइसीयू का लाभ नहीं मिल पाया है. साथ ही कई ऐसी मशीनें हैं, जो खराब भी हो गयी हैं. यूं कहें कि सदर अस्पताल का आइसीयू वार्ड सिर्फ कहने को ही है.

  • ट्रैक्टर के धक्के से बाइक सवार युवक की मौत

    पीरो : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत जितौरा चतुर्भुजी बरांव पथ पर पॉवर ग्रीड के समीप गुरुवार की शाम अनियंत्रित गति से जा रहे एक ट्रैक्टर की चपेट में आने के कारण बाइक सवार युवक की मौत हो गयी. जबकि दूसरा युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मृतक ऋतिक कुमार चतुर्भुजी बरांव गांव निवासी दयानंद सिंह का 19 वर्षीय पुत्र है. जबकि जख्मी युवक गुड्डू कुमार चतुर्भुजी बरांव निवासी विद्यानंद सिंह उर्फ वृदानंद सिंह का पुत्र बताया जाता है. ऋतिक की मौत की खबर मिलने के बाद उसके घर में कोहराम मच गया है.

  • चौकीदार के भतीजे को मारी गोली

    शाहपुर : थाना क्षेत्र के आरा-बक्सर मुख्य मार्ग पर रानी सागर गांव के समीप बुधवार की देर रात अज्ञात बाइक सवारों ने लूटपाट की घटना को अंजाम देते हुए एक बाइक सवार को गोली मारकर जख्मी कर दिया.

  • ग्राम परिवहन योजना के लिए अबतक 895 लाभार्थी चयनित

    आरा : भोजपुर जिले में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के लाभ के लाभ से अब तक पात्र अनुसूचित जाति और अत्यंत पिछड़ा वर्ग के 895 लाभार्थियों का चयन किया जा चुका है, जिसमें वित्तीय वर्ष 2018-19 में 282 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना मद के अनुदान की राशि प्राप्त हुई है. वहीं, द्वितीय वर्ष 2019-20 में अब तक 272 लाभार्थियों को मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना मद का अनुदान का लाभ प्राप्त हुआ है.

  • पर्यावरण संरक्षण को लेकर प्रशासन सख्त

    आरा : पर्यावरण की सुरक्षा संरक्षण एवं संवर्धन के लिए जिला प्रशासन सतत प्रयत्नशील एवं कटिबद्ध है. इसके लिए जन जागरूकता कार्यक्रम से लेकर आधुनिक एवं वैज्ञानिक कचरा प्रबंधन की तकनीक को अपनाकर स्वच्छ, स्वस्थ एवं सुंदर वातावरण के निर्माण के लिए प्रयास किया जा रहा है.

  • भोजपुर : एनच 30 पर महाजाम, 10 किमी के सफर में लगते हैं सात दिन

    आरा/कोइलवर (भोजपुर) : आरा-पटना पथ (एनएच) 30, सकड्डी-नासरीगंज स्टेट हाइवे और आरा-छपरा हाइवे पर महाजाम लगा हुआ है. इससे ट्रकचालकों को भारी परेशानी हो रही है. ट्रकचालकों ने बताया कि 10 किलोमीटर की दूरी तय करने में हमें सात दिनों का समय लगा.

  • प्रदूषण से हवा बनी जहरीली, सेहत पर बुरा असर

    आरा : विभिन्न कारणों से वायु, जल व ध्वनि में बढ़ रहे प्रदूषण से मानव जीवन को खतरा होने की संभावना बढ़ गयी है. इसके लिए जिम्मेदार भी स्वयं मानव है. हालात यहां तक पहुंच गया है कि अब सरकार इसके लिए गंभीर हो चुकी है और कई तरह के नियम बनाकर इसे रोकने व जन जागरूकता चलाने का फैसला कर चुकी है.

  • आरा :व्यापम घोटले की जांच के लिए पहुंचा सीबीआइ

    आरा : मध्य प्रदेश में हुए व्यापम घोटाले की जांच की आंच आरा पहुंच गयी है़ ग्वालियर कोर्ट से जारी वारंट का सत्यापन करने सीबीआइ की टीम आरा नगर थाने की मछुआ टोली में पहुंची़ हालांकि, सत्यापन के बाद पता चला कि इस नाम का कोई भी व्यक्ति निर्गत वारंट के पते पर नहीं है़ ग्वालियर कोर्ट की ओर से सुजीत यादव के खिलाफ वारंट निर्गत किया गया था, जिसकी जांच के लिए सीबीआइ की एक टीम नगर थाना क्षेत्र के मछुआ टोली मोहल्ले में पहुंची़ यहां नगर थाने की पुलिस की मदद से उस व्यक्ति के नाम-पते की जांच की गयी़

  • आरा : सरकार बदलने को युवा आगे आएं : पप्पू

    आरा : जाप के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने गोवर्धन पूजा के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का उद्घाटन किया़ इस मौके पर उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार को हटाने के लिए युवाओं को जागने और आगे आने की जरूरत है

  • बिहार : स्वास्थ्य केंद्र में सेनेटरी पैड नहीं रहने पर आक्रोशित महिलाओं ने काटा बवाल

    आरा : बिहार में आरा के चरपोखरी में सरकार द्वारा सरकारी अस्पतालों में न्यूनतम दर पर महिलाओं की सुविधा के लिए सेनेटरी पैड उपलब्ध कराने के वादे फेल होते नजर आ रहे हैं. प्रखंड मुख्यालय स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में सेनेटरी पैड नहीं मिलने से आक्रोशित महिलाओं ने अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ जमकर बवाल काटा. महिलाओं का कहना है कि पिछले तीन महीने से सेनेटरी पैड अस्पताल में उपलब्ध नहीं है, जिससे परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

  • घटना के बाद शव के साथ ग्रामीणों ने तीन घंटे तक जाम की मुख्य सड़क

    आरा/जगदीशपुर : शौच के लिए जाते समय वाहन के धक्के से एक किसान की मौत हो गयी. घटना जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कौरा मठिया के समीप की है. जानकारी के अनुसार कौरा मठिया निवासी 50 वर्षीय पुत्र फेंकू भगत शौच के लिए जा रहे थे. तभी एनएच 30 पर अज्ञात वाहन के धक्के से उनकी मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलने के बाद मृतक के घर में कोहराम मच गया. परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया.

  • ट्रक के धक्के से वृद्ध की मौत, जाम की सड़क

    कोइलवर : स्थानीय थाना क्षेत्र के आरा-पटना नेशनल हाइवे-30 पर ट्रक की चपेट में आने से एक वृद्ध की मौत हो गयी. मृतक की पहचान कोइलवर थाना क्षेत्र के सुरौधा कॉलोनी निवासी 70 वर्षीय वृद्ध भुवेनश्वर प्रसाद के रूप में की गयी. जानकारी के अनुसार कोइलवर थाना क्षेत्र निवासी भुवेनश्वर प्रसाद सोमवार की सुबह टहलने जा रहे थे. इसी बीच आरा की ओर से तेज रफ्तार ट्रक ने धक्का मार दिया, जिससे मौके पर वृद्ध की मौत हो गयी.

  • शौच के लिए गये युवक की पानी में डूबने से मौत

    आरा/बड़हरा : स्थानीय थाना क्षेत्र के मटुकपुर बाजार के समीप शौच करने गये एक युवक की पैर फिसल कर गहरे पानी में जाने से मौत हो गयी. मृतक मटुकपुर गांव निवासी स्व रामजन्म पंडित का पुत्र मनन पंडित (40 वर्ष) बताया जा रहा है. मनन रविवार की रात में अपने घर से शौच के लिए मटुकपुर बाजार स्थित सरकारी गड्ढे की तरफ गया था.

  • लाठी-डंडे से पीटकर तीन को किया घायल

    सरैंया : कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के उदयभानपुर गांव में शनिवार की रात पुरानी दुश्मनी को लेकर नामजद लोगों ने तीन व्यक्तियों को पिस्टल के बल पर लाठी-डंडे से पीटकर बुरी से घायल कर दिया. घायलों का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

  • शॉर्ट सर्किट से दो दुकानें राख

    आरा : शहर के दो अलग-अलग जगहों पर दुकानों में आग लग गयी, जिससे अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. स्थानीय लोगों ने वह पुलिस की सहायता से आग पर काबू पाया गया. इस दौरान पुलिस मौके पर काफी देर तक जुटी रही आग लगने के कारण दुकान में रखी लाखों रुपये की संपत्ति जलकर खाक हो गयी.

  • बिहार आनेवाली ट्रेनों में छठ को लेकर भीड़

    आरा : छठ का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे बिहार आनेवाली ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ बढ़ती जा रही है. दिल्ली-मुंबई, पंजाब, सूरत, अहमदाबाद, कोलकाता, इंदौर, भोपाल व गुवाहाटी आदि स्टेशनों से आनेवाली ट्रेनों में लोग खड़े होकर यात्रा करने पर मजबूर हैं.

  • संदेहास्पद स्थिति में युवक की मौत, शोक

    आरा : भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के सुढ़नी गांव के बधार से पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया. शव की पहचान सुढ़नी गांव निवासी हंस राज चौधरी के रूप में की गयी, जो दिनेश चौधरी का पुत्र बताया जाता है. घटना के बाद घर में कोहराम मच गया. पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल में भेज दी. बताया जाता है कि युवक विगत दो दिनों से घर से लापता था. परिजन काफी खोजबीन किये, लेकिन कही अता-पता नहीं चला. सोमवार को युवक का शव सुढ़नी गांव के बधार के एक खेत से मिला.

  • पानी में डूबने से युवक की मौत

    आरा : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जमीरा गांव में पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गयी. स्थानीय लोगों की सहायता से उसे पानी से बाहर निकालकर तत्काल पुलिस को सूचना दी गयी, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक की पहचान सज्जन राम के रूप में की गयी. जो स्व नान्ह बूटन राम का पुत्र बताया जाता है. घटना के बाद कोहराम मच गया.

  • जेसीबी से टकरायी बाइक, युवक की मौत

    आरा/बड़हरा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आरा-बड़हरा मुख्य मार्ग पर श्रीनगर गांव के समीप जेसीबी की टक्कर से एक बाइक सवार की मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद जेसीबीचालक भाग निकला. मृतक की पहचान कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के जगतपुर गांव निवासी भजू पासवान के रूप में की गयी, जो नरेश पासवान का पुत्र था.

  • ट्रेन दुर्घटनाओं में एक महिला सहित चार लोगों की गयी जान

    आरा/बिहिया/फतुहा : गुरुवार को ट्रेन दुर्घटनाओं में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गयी. पहली घटना दानापुर रेलखंड के कारीसाथ रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी. घटना के बाद जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंच कर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लायी. एक मृतक की पहचान आयर थाना क्षेत्र के सुंदरा गांव निवासी जितेंद्र राम के रूप में की गयी, जो रामजी राम का पुत्र बताया जाता है.

  • गवाह की हत्या के मामले में आरोपित को सश्रम उम्रकैद

    आरा : गवाह की हत्या करने के एक मामले में दसम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश यू कौर ने गुरुवार को आरोपित राम अयोध्या सिंह को सश्रम उम्रकैद व एक हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक जुगेश्वर प्रसाद उर्फ हीरा ने बहस किया था. उन्होंने बताया कि चरपोखरी थानान्तर्गत इंगलिसपुर सेमराव गांव निवासी दसई सिंह अपने भाई निशांत सिंह के साथ 24 अगस्त, 2016 को सुबह में शौच के लिए बधार में गया था.

  • मेडिकल दुकान में हुई तोड़फोड़ व फायरिंग

    बिहिया. थाना क्षेत्र के बिहिया चैरास्ता पर गुरुवार को एक मेडिकल दुकान पर दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट की घटना हुई. घटना के दौरान जहां मेडिकल दुकान में जमकर तोड़फोड़ की गयी. वहीं, एक पक्ष द्वारा की गयी फायरिंग से भगदड़ मच गयी.

  • पानी में डूबने से युवक की मौत

    आरा : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के जमीरा गांव में पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गयी. स्थानीय लोगों की सहायता से उसे पानी से बाहर निकालकर तत्काल पुलिस को सूचना दी गयी, जिसके बाद पुलिस ने शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक की पहचान सज्जन राम के रूप में की गयी. जो स्व नान्ह बूटन राम का पुत्र बताया जाता है.

  • जेसीबी से टकरायी बाइक, युवक की मौत

    आरा/बड़हरा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आरा-बड़हरा मुख्य मार्ग पर श्रीनगर गांव के समीप जेसीबी की टक्कर से एक बाइक सवार की मौत हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद जेसीबीचालक भाग निकला. मृतक की पहचान कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के जगतपुर गांव निवासी भजू पासवान के रूप में की गयी, जो नरेश पासवान का पुत्र था.

  • ट्रेन दुर्घटनाओं में एक महिला सहित चार लोगों की गयी जान

    आरा/बिहिया/फतुहा : गुरुवार को ट्रेन दुर्घटनाओं में एक महिला समेत चार लोगों की मौत हो गयी. पहली घटना दानापुर रेलखंड के कारीसाथ रेलवे स्टेशन के समीप ट्रेन की चपेट में आने से दो लोगों की मौत हो गयी. घटना के बाद जीआरपी पुलिस मौके पर पहुंच कर दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल लायी. एक मृतक की पहचान आयर थाना क्षेत्र के सुंदरा गांव निवासी जितेंद्र राम के रूप में की गयी, जो रामजी राम का पुत्र बताया जाता है.

  • नाबालिग को बनाया हवस का शिकार

    आरा/जगदीशपुर : जिले में एक बार फिर एक दुकानदार ने हैवानियत की सारी हदें पार कर दीं. बल्ब बनवाने गयी एक 11 वर्षीया नाबालिग को उसने अपना हवस का शिकार बनाया. किसी तरह से भागी बच्ची ने पूरी घटना अपने परिजनों को बतायी, जिसके बाद परिजनों द्वारा जगदीशपुर थाने में शिकायत की गयी. इस दौरान आक्रोशित लोगों ने दुकानदार को पकड़ कर जमकर पिटाई करते हुए थाने के हवाले कर दिया. पकड़ा गया आरोपित इलेक्ट्रॉनिक्स दुकानदार मो नसीम बताया जाता है.

  • हत्या के मामले में दो पर केस

    आरा : नगर थाना क्षेत्र के रौजा मुहल्ले के मजार के समीप मंगलवार की रात हुई कंप्यूटर मेकैनिक की गोली मार कर हत्या करने के मामले में उसकी पत्नी के बयान पर दो लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • पलानी में लगायी आग सात पर प्राथमिकी दर्ज

    सरैंया : कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के पीपरपांती गांव के बगीचा में एक फुस की पलानी में असामाजिक तत्वों द्वारा आग लगा दी गयी. आग से चौकी, बिछावन, कृषि सिंचाई के पाइप सहित अन्य सामान जलकर राख हो गये.

  • मेडलिस्ट खिलाड़ियों को नौकरी में आरक्षण : मंत्री

    आरा : मेडलिस्ट खिलाड़ियों को नौकरी में दो प्रतिशत आरक्षण दिया जायेगा, ताकि खिलाड़ियों में खेल के प्रति और भी भावना जगे. युवा वर्ग खेल के प्रति आकर्षित हों. उक्त बातें कला, संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने रमना मैदान में आयोजित तीन दिवसीय राज्यस्तरीय विद्यालय अंतर जिला बालक हैंडबॉल खेल प्रतियोगिता का झंडोत्तोलन कर उद्घाटन करते हुए कहीं.

  • सीवान ने मुजफ्फरपुर को 8-0 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया

    आरा : अंडर-14 बालक वर्ग में सीवान व मुजफ्फरपुर के बीच खेल का प्रदर्शन हुआ. सीवान ने मुजफ्फरपुर को 8 - 0 से हराकर अगले राउंड में प्रवेश किया. दूसरा मैच पूर्णिया व शेखपुरा के बीच खेला गया. शेखपुरा को पूर्णिया ने 11- 9 से हराया.

  • विवाहिता की संदेहास्पद स्थिति में मौत, केस दर्ज

    आरा/पीरो : भोजपुर जिले के हसनबाजार थाना क्षेत्र के कातर गांव में एक विवाहिता की गला घोंट कर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में मायकेवालों ने ससुरालवालों पर हत्या करने का आरोप लगाया है. बहरहाल पुलिसिया जांच के बाद ही मामला स्पष्ट होगा. पुलिस कार्रवाई में जुट गयी है. हालांकि आरोपित पति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. मृतका की पहचान दुर्गा देवी के रूप में की गयी, जो कातर गांव निवासी दीपक कुमार की पत्नी है.

  • बड़हरा के बबुरा गांव में डेंगू का कहर, छह लोग हुए बीमार

    आरा : बाढ़ के पानी खत्म होने के बाद मच्छरों का प्रकोप जिले में जारी है. बड़हरा थाना क्षेत्र के बबुरा गांव में डेंगू मच्छर के काटने से लगभग आधा दर्जन लोग बीमार हो गये, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • वर्तमान के विकास से नीतीश युग को जानेगी अगली पीढ़ी : पूर्व मंत्री

    जगदीशपुर : टाउन हॉल में जदयू के सक्रिय कार्यकर्ताओं की बैठक प्रखंड अध्यक्ष मनजी चौधरी की अध्यक्षता में हुई. इसमें पार्टी के विस्तार करने के लिए सभी पंचायतों में एक-एक प्रभारी बनाये गये. इसके अलावा पंचायतों में 50 कार्यकर्ताओं को जोडने, सभी को प्रशिक्षण देने का निर्णय लिया गया. वहीं, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के विकास कार्यों को गिनाते हुए सभी कार्यकर्ताओं ने अगला विधान सभा चुनाव पुनः जिताने का संकल्प लिया.

  • जिले के खेल व खिलाड़ी होंगे सम्मानित : प्रमोद

    आरा : खेलों के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सम्मान देते हुए ''खेलो इंडिया'' योजना की शुरुआत की गयी है. इसके तहत सभी जिलों के खेल व खिलाड़ियों को सम्मानित किया जायेगा, ताकि खिलाड़ियों का आत्मबल बढ़ सके. उक्त बातें कला युवा एवं संस्कृति विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार ने परिसदन में भाजपा द्वारा आयोजित मंडल चुनाव प्रभारियों की बैठक में कहीं. वंदे मातरम गीत से बैठक की शुरुआत की गयी. उन्होंने कहा कि भारतीय जनता पार्टी विचारधारा के आधार पर काम करनेवाली देश की सबसे बड़ी पार्टी है.

  • कंप्यूटर मेकैनिक को गोलियों से भूना

    आरा : शहर के नगर थाना क्षेत्र के रोजा मजार के समीप हथियार बंद बाइक सवार अपराधियों ने कंप्यूटर मेकैनिक की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार अपराधी आराम से भाग निकले.

  • युवक को मारी गोली, जख्मी

    बिहिया : थाना क्षेत्र के घाघा गांव में सोमवार की देर शाम 28 वर्षीय एक युवक को गोली मार दिया गया. घटना में जख्मी घाघा गांव निवासी स्व. लक्ष्मण राम के पुत्र अरविंद कुमार राम को गंभीर अवस्था में बिहिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जहां प्राइमरी उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए उसे सदर अस्पताल आरा रेफर कर दिया गया.

  • बदमाशों ने बकरी व्यवसायी को गोली मारी

    आरा/जगदीशपुर : धनगाई थाना क्षेत्र के बोधा टोला के समीप अज्ञात बदमाशों ने बकरी व्यवसायी पर सरेआम गोलियां चलायीं, जिससे बकरी व्यवसायी बुरी तरह से जख्मी हो गया. पीड़ित को तत्काल इलाज के लिए जगदीशपुर रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • दुष्कर्म पीड़िता को क्षतिपूर्ति की राशि देने का आदेश

    आरा : सेक्स स्केंडल कांड के मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह ने सोमवार को एक आवेदन पर सुनवाई के बाद पीड़िता की पुनर्वास के लिए अंतरिम क्षतिपूर्ति डेढ़ लाख की राशि देने का आदेश भोजपुर जिलाधिकारी को दिया. गौरतलब है कि एक माह पूर्व सेक्स स्केंडल में 164 सीआरपीसी के तहत पीड़िता का बयान कोर्ट में दर्ज हुआ था, जिसमें उसने एक इंजीनियर व इस मामले में शामिल सेक्स स्केंडल संचालक समेत अन्य का नाम लिया था. साथ ही पटना स्थित एक राजद विधायक के फ्लैट में जाने की बात भी कही थी.

  • युवक का शव नहर से बरामद, सनसनी

    आरा/चरपोखरी : जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के ध्रुवडीहां मोड़ के समीप नहर में पड़े एक युवक का शव ग्रामीणों ने रविवार की देर रात बरामद किया. शव की पहचान अगियांव बाजार थाना क्षेत्र के ऐना गांव निवासी स्व अमरनाथ सिंह के पुत्र राजेश कुमार सिंह (28) के रूप में की गयी. जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि राजेश कुमार कुछ दिनों से अपने ससुराल मदरहां गांव के ससुर राजकुमार सिंह के यहां आये थे.

  • शहीदों के सम्मान में झुकाये गये सिर

    आरा : भोजपुर पुलिस द्वारा स्थानीय न्यू पुलिस केंद्र में बड़े ही गर्व व शौर्य के साथ शहीद पुलिस स्मरण दिवस सोमवार को मनाया गया. इस स्मरण दिवस में भोजपुर सहित तमाम शहीद हुए जाबांज पुलिस के जवानों की याद में मनाया गया, जिन्होंने कर्तव्य की बलिवेदी पर अपने प्राणों की आहुति दे दी.

  • शहीद दारोगा मिथिलेश का मना सम्मान समारोह

    आरा : सदर प्रखंड के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के पीरौटा गांव में सब इंस्पेक्टर मिथिलेश साह का सम्मान समारोह मनाया गया. इस मौके पर जुटे पुलिस पदाधिकारी व सामाजिक लोगों ने उन्हें श्रद्धांजलि दी.

  • सरकारी जमीन से पुलिस ने हटाया अतिक्रमण

    पीरो : सोमवार को अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र के कोथुआं गांव स्थित सरकारी भूमि पर किये गये अतिक्रमण को प्रशासन की टीम द्वारा हटा दिया गया. सोमवार को पीरो बीडीओ मानेंद्र कुमार सिंह और सीओ रंजीत कुमार के साथ पीरो, अगिआंव बाजार और सिकरहटा थाने की पुलिस दल बल के साथ पहुंची और जमीन को अतिक्रमण से मुक्त कराया.

  • बाजे-गाजे के साथ निकली जलभरी सह शोभायात्रा

    पीरो : प्रखंड के बहरी महादेव धाम में श्री सूर्य महायज्ञ की शुरुआत भव्य जलभरी शोभायात्रा से की गयी. श्री-श्री 1008 श्री हरिहरानंद जी महाराज के निर्देशन में निकाली गयी शोभायात्रा यज्ञ मंडप से शुरू होकर मुख्य पथ के रास्ते पीरो बाजार होते हुए बचरी नहर पुल तक पहुंची, जहां शोभायात्रा में शामिल भक्तजनों ने कलश में जल भरी की.

  • आरा : स्वास्थ्य सेवा का न करें व्यवसायीकरण

    बखोरापुर वाली मंदिर में मेगा स्वास्थ्य शिविर का राज्यपाल ने किया उद्घाटन आरा/बड़हरा (भोजपुर) : बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने रविवार को भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड में जय मां काली बखोरापुर वाली मंदिर में मेगा स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा मानव सेवा है.

  • भोजपुर : लाठी-डंडे से पीटकर पत्नी को मार डाला

    आरा/संदेश : संदेश थाने के पंडुरा रामपुर गांव में अवैध संबंध का विरोध करने पर पति ने लाठी- डंडे से पीटकर पत्नी को मार डाला. आरोपित के पिता ने संदेश थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड की जांच को आरा पहुंची सीबीआइ की टीम

    आरा (भोजपुर) : ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआइ की टीम आरा पहुंची. सीबीआइ के अधिकारियों ने एसपी सुशील कुमार से दफ्तर में जाकर मुलाकात की. इस दौरान पूर्व के किये गये अनुसंधान से संबंधित पुलिस के सीडीआर को भी एसपी से बंद लिफाफा में लिया.

  • सेक्स रैकेट मामला : विधायक अरुण की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

    आरा : सेक्स रैकेट मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह ने शुक्रवार को अभियुक्त संदेश के राजद विधायक अरुण यादव की अग्रिम जमानत याचिका खारिज दी. अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक सरोज कुमारी ने बहस की.

  • सीएसपी संचालक से एक लाख 80 हजार रुपये लूटे

    पीरो : पुलिस की कथित चाक चौबंद व्यवस्था को धता बताते हुए हथियारबंद अपराधियों ने गुरुवार को दिनदहाड़े भारतीय स्टेट बैंक के एक सीएसीपी संचालक से एक लाख 80 हजार रुपये लूट लिये. लूट की यह घटना हसनबाजार ओपी अंतर्गत पचमा गांव के समीप स्थित शिव मंदिर के पास की बतायी जा रही है.

  • झारखंड में चोरी हुआ ट्रक आरा से बरामद

    आरा/सहार : जिले के चौरी थाना क्षेत्र के दुलम चक में चौरी एवं झारखंड पुलिस के द्वारा झारखंड से चोरी गये हाइवा को लेकर छापेमारी अभियान चलाया गया, जिसमें पुलिस ने एक पिस्टल के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, चोरी गये ट्रक को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

  • झरी पासवान की शवयात्रा में उमड़ी भीड़, लगाये गये नारे

    आरा/तरारी : भोजपुर जिले में मंगलवार को हुई माले नेता सहित दो लोगों की हत्या के मामले में एक तरफ से 11 नामजद तथा दूसरे तरफ से छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. घटना को लेकर पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है. हालांकि पुलिस एहतियात के तौर पर कैंप कर रही है. बुधवार को माले नेता झरी पासवान उर्फ पहलवान का शव यात्रा निकाली गयी, जिसमें सैकड़ों की संख्या में माले कार्यकर्ता शामिल थे.

  • हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए 17 को चक्का जाम

    तरारी : माले नेता झरी पासवान को दनवार बिहटा बाजार में श्रद्धांजलि देने के बाद सोन नदी के कछार पर उनका दाह संस्कार किया गया. शव यात्रा में सैकड़ों की संख्या में किसान-मजदूर, महिलाएं, दलित-गरीब, शामिल हुए. इस मौके पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल, तरारी विधायक सुदामा प्रसाद सहित कई नेताओं ने संबोधित किया. कुणाल ने कहा कि नीतीश राज में दलितों-गरीबों के ऊपर हमले की बाढ़ आ गयी है.

  • हत्या की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग

    आरा : भाजपा के प्रांतीय नेता व पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्तता घनश्याम राय तथा पूर्व जिला पार्षद मीना कुमारी ने तरारी थाना क्षेत्र के तरारी में हुई झरी पासवान की हत्या पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से इस हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच के साथ-साथ मृतक के परिजनों को मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग राज्य सरकार से की है.

  • श्वेता सिंह को बिहार वित्त सेवा में मिला 244वां रैंक

    आरा : जॉ पॉल्स की छात्रा श्वेता सिंह ने बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा के वित्त सेवा में बाजी मारकर विद्यालय सहित जिले का नाम रोशन किया है. श्वेता को वित्त सेवा की परीक्षा में 244 वां रैंक प्राप्त हुआ है. उनका चयन वाणिज्य कर अधिकारी, सीटीओ के रूप में किया गया है. उनके चयन से परिवार सहित पूरे गांव में खुशी की लहर है.

  • जनशताब्दी के सामने कूद कर युवक-युवती ने दी जान

    आरा/बिहिया : दानापुर रेलमंडल के बिहिया रेलवे स्टेशन से पूरब महथिन मंदिर के समीप बुधवार की देर शाम तेज गति से गुजर रही नॉन स्टॉप ट्रेन के सामने कूदकर युवक-युवती ने अपनी जान दे दी. ट्रेन से टकराने के बाद जहां दोनों के ही शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गये. वहीं, शव का मलबा ट्रेन के इंजन में फंस जाने से इंजन फेल हो गया. उक्त घटना पटना से चलकर मंडुआडीह तक जानेवाली 15126 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस से घटित हुई.

  • जिले में 1790 शिक्षकों का होगा नियोजन

    आरा : भोजपुर जिले में प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में 30:1 के अनुरूप शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरा करने को लेकर 1790 पंचायत, नगर तथा प्रखंड शिक्षकों का नियोजन किया जायेगा. इसको लेकर अभ्यर्थियों से नौ नवंबर तक नियोजन इकाइयों द्वारा शिक्षक बहाली को लेकर आवेदन मांगे गये हैं.

  • समेकित वाटर शेड प्रबंधन कार्यक्रम का लाभ नहीं

    आरा : जिले में समेकित वाटर शेड प्रबंधन कार्यक्रम फेल है. इस कारण किसानों को इससे मिलनेवाला लाभ नहीं मिल पा रहा है. सरकार कृषि क्षेत्र में विकास तथा किसानों की माली हालत सुधारने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही हैं. वहीं, अन्य कई उपाय कर रही है, पर योजनाओं के धरातल पर नहीं उतरने से किसानों की हालत में गुणात्मक सुधार नहीं हो रहा है तथा कृषि क्षेत्र में अपेक्षित विकास नहीं हो रहा है.

  • आरा : माले नेता की गोली मार कर हत्या, विरोध में जाम

    आरा (भोजपुर) : अपराधियों ने मंगलवार को तरारी थाना क्षेत्र के तरारी बाजार में माले नेता झरी पासवान उर्फ पहलवान की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार अपराधी भाग निकले. इसके बाद आक्रोशित लोग तरारी बाजार पहुंचे और सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया. सूचना मिलने पर स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को उठाने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस और माले कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई. सूचना पर डीएम रोशन कुशवाहा व एसपी सुशील कुमार पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

  • कुव्यवस्था के कारण आरा सदर अस्पताल बीमार, इलाज की है सख्त जरूरत

    आरा : आरा सदर अस्पताल अब खुद ही बीमार हो गया है. उसे भी इलाज की आवश्यकता है. कुव्यवस्था का आलम यह है कि इमरजेंसी के बाहर लाखों रुपये की मशीन बर्बाद हो रही है. उसमें जंग लग गयी है. उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. लगभग एक साल से इमरजेंसी के बाहर ऑपरेशन थिएटर का टेबल बाहर फेंका हुआ है. अस्पताल प्रशासन मौन धारण किये हुए है.

  • दवा व्यवसायी के पुत्र के अपहरण की आशंका

    बिहिया : बिहिया नगर के बड़े दवा व्यवसायी कृष्ण मोहन शर्मा के 28 वर्षीय पुत्र सुमित कुमार शर्मा के शनिवार से लापता हो जाने से परिजनों और नगर के व्यवसायी वर्ग में हड़कंप मच गया है. मामले को लेकर लापता युवक के भाई राजीव कुमार शर्मा ने बिहिया थाने में चार भाइयों में सबसे छोटे व इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके अपने भाई सुमित की गुमशुदगी को लेकर एक आवेदन दिया है.

  • हथियार के बल पर छीने रुपये

    आरा : बड़हरा थाने के महदुही गांव में लड़की से छेड़खानी को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प हुई है. इसमें अंतोष पंडित का पुत्र धीरज पंडित बुरी तरह से घायल हो गया है. घायल युवक को सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने पटना रेफर कर दिया है. इस घटना के विरुद्ध दोनों पक्षों द्वारा स्थानीय थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • कई मामलों में फरार आरोपित गिरफ्तार

    आरा : नवादा थाने की पुलिस ने शनिवार की देर रात श्रीटोला गांव में छापेमारी कर रंगदारी, मारपीट व शराब के मामले में फरार चल रहे मुख्य नामजद आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पकड़ा गया आरोपित अजय पासवान बताया जाता है.

  • शहर में निकाली गयी प्रभातफेरी

    आरा : विश्व अर्थाराइटिस दिवस पर लोक जागृति आरा द्वारा संचालित लोक जागृति प्राकृतिक आरोग्य केंद्र पर एक दिवसीय मुफ्त जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 150 मरीजों के विभिन्न रोगों का एक्यूप्रेशर, होमियोपैथ, आयुर्वेद एवं सुजोग पद्धति से मुफ्त उपचार किया गया.

  • भगवान से मिले भैया भरत तो उमड़ा प्रेम का सागर

    आरा : भगवान श्रीराम से वन में मनाने को लेकर भरत भैया पहुंचते हैं. जब भगवान श्री राम और भैया भरत का मिलन होता है तो लगता है मानो सागर आपस में मिल रहा हो. दोनों के मिलन से प्रजा जनों में खुशी की लहर दौड़ जाती है.

  • भोजपुर : जमीन विवाद में भाई को मारी गोली, गंभीर

    आरा : ईमादपुर थाने के मोआपकला में भूमि विवाद में भाई ने भाई योगेश ठाकुर को गोली मार कर जख्मी कर दिया. मारपीट के दौरान योगेश की पत्नी गीता देवी, उसकी पुत्री रूबी कुमारी तथा बड़े भाई गौतम ठाकुर की पुत्री संगीता देवी जख्मी हो गयीं. जख्मी ने बताया कि वह तीन भाई है. दो अन्य भाई प्रेमचंद ठाकुर एवं गौतम ठाकुर हैं. गौतम ठाकुर एवं योगेश ठाकुर एक ही में रहते हैं. गौतम ठाकुर के हिस्से डेढ़ डिसमिल जमीन है. इसको लेकर विवाद चल रहा है. तीन बार पंचायती हुई, लेकिन प्रेमचंद ठाकुर ने बात नहीं मानी. चौथी बार पंचायत बैठी थी.

  • पुल से गिरा बाइक सवार युवक, लापता

    आरा : आरा-सलेमपुर मुख्य मार्ग पर सनदिया गांव के समीप बुधवार की देर रात लोहा पुल से एक बाइक सवार टकरा गया, जिससे वह पानी में गिर गया और पानी के तेज धार के कारण वह पानी में बह गया. घटना बुधवार की देर रात की है.

  • दो ऑटो की टक्कर में युवक की मौत, आधा दर्जन घायल

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के कोइलवर-छपरा फोरलेन पर बबुरा स्थित वृंदावन दादी मां लाइन होटल के समीप दो ऑटो की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी. जबकि उसमें सवार एक नाबालिग लड़की बुरी तरह जख्मी हो गयी, जिसे चिकित्सकों ने चिंताजनक स्थिति में पटना रेफर कर दिया.

  • जिले को चार जोनों में बांटकर कराया जायेगा फुटबॉल मैच

    आरा : जिले में फुटबॉल मैच चार जोन में बांटकर कराया जायेगा. इसके लिए जिला फुटबॉल संघ की बैठक राममूर्ति प्रसाद की अध्यक्षता में संपन्न हुई. संचालन रवींद्र कुमार ने किया. बैठक में संरक्षक अशोक मानव ने मैच कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताया.

  • पीरो में रेफरल अस्पताल बनाने की मांग

    पीरो के ''गांधी'' राम एकबाल वरसी की प्रतिमा के अनावरण के लिए पीरो पहुंचे सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने नगर पंचायत के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान पीरो में रेफरल अस्पताल और बालिका प्लस टू विद्यालय की स्थापना करने के अलावा उनकी कई अन्य मांगों पर भी विचार का भरोसा दिलाया. मुख्यमंत्री गुरुवार को जुबली पार्क के जीर्णोद्धार कार्य का उद्घाटन और पार्क में स्थापित पीरो के ''गांधी'' वरसी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करने के लिए पहुंचे थे.

  • पिकअप वैन कंटेनर से टकराया, एक की मौत

    आरा/पीरो : हसनबाजार ओपी क्षेत्र अंतर्गत आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर बुधवार की देर शाम हसनबाजार-कातर मोड़ के समीप सड़क पर खड़ी एक कंटेनर और मवेशी लदे एक पिकअप वैन की टक्कर में पिकअप वैन पर सवार ऐनुल हक (45 वर्ष) नामक एक व्यक्ति और दो मवेशियों की मौत हो गयी. जबकि पिकअप वैन पर सवार अन्य दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जोरदार टक्कर के कारण पिकअप वैन कंटेनर के पिछले हिस्से में फंस गयी है, जिसे पुलिस निकालने का प्रयास कर रही है.

  • ट्रक के धक्के से बाइक सवार की मौत, दो जख्मी

    आरा/कोइलवर : सकड्डी-नासरीगंज हाइवे पर मेला घूमकर घर लौट रहे बाइक सवारों को बालू लदे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जबकि दो युवकों को चिंताजनक हालत में पीएमसीएच भेज दिया गया.

  • मेला घूमने जा रहे युवक को गोली मारी

    बिहिया : जगदीशपुर थाना क्षेत्र के बिहिया-जगदीशपुर पथ पर मुंशी टोला के समीप सोमवार की शाम दशहरे का मेला घूमने जा रहे 26 वर्षीय एक युवक को गोली मार बदमाशों ने जख्मी कर दिया. घटना में गंभीर रूप से जख्मी मुंशी टोला निवासी रामईश्वर महतो के पुत्र रंजीत महतो को इलाज के लिए बिहिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

  • सीएम नीतीश कुमार आज करेंगे वरसी की प्रतिमा का अनावरण

    पीरो : पीरो के ''गांधी'' नाम से विख्यात राम एकबाल सिंह वरसी की नवनिर्मित आदमकद प्रतिमा का अनावरण गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों संपन्न होगा. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं.

  • स्नातक पार्ट टू प्रतिष्ठा की परीक्षा 18-24 के बीच होगी

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग ने स्नातक पार्ट टू प्रतिष्ठा की परीक्षा लेने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. स्नातक पार्ट टू की परीक्षा 18 अक्तूबर से शुरू होगी, जो 24 अक्तूबर तक चलेगी. इस दौरान कला, विज्ञान और वाणिज्यिक संकाय के सभी प्रतिष्ठा विषयों की परीक्षा ली जायेगी. जबकि स्नातक पार्ट टू की सब्सिडरी विषयों की परीक्षा छठ पर्व बाद ली जायेगी.

  • 13 से राजकीय कल्पवास मेले की शुरुआत

    बीहट : 13 अक्तूबर से राजकीय कल्पवास मेला का शुभारंभ सिमरिया गंगा तट पर होने जा रहा है. इस वर्ष भी कल्पवास मेले में आस-पास के जिलों, मिथिलांचल क्षेत्र, नेपाल,भूटान, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से भारी संख्या में कल्पवासी सिमरिया घाट पहुंच कर सवा महीना तक गंगा स्नान करेंगे एवं गंगा की धवल धार में दीप दान,तुलसी चौरा में दीया दिखाने की दिनचर्या में निमग्न हो जायेंगे.

  • ड्यूटी से गायब पाये गये तो होगा वेतन बंद

    आरा : दुर्गापूजा में विधि-व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने दंडाधिकारियों व पुलिस बल की तैनाती की है़ प्रतिनियुक्ति स्थल पर दंडाधिकारियों द्वारा दर्ज नहीं किये जाने को लेकर मिल रही शिकायतों के मद्देनजर अष्टमी के दिन प्रतिनियुक्ति स्थल पर दंडाधिकारियों की उपस्थिति का सघन जांच अभियान चलाया गया.

  • मासूम बेटी संग महिला ने चलती ट्रेन के आगे कूदकर की खुदकुशी, बच्ची घायल

    आरा : बिहार में दानापुर रेलखंड के आरा रेलवे स्टेशन के समीप पश्चिमी गुमटी के पास चलती ट्रेन के सामने कुदकर एक महिला ने अपने दुधमुही बच्ची के साथ खुदकुशी कर ली. हालांकि, इस घटना में महिला की मौत हो गयी. वहीं बच्ची बुरी तरह जख्मी हो गयी. जिसे स्थानीय लोगों की सहायता से इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया. फिलहाल बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है.

  • भोजपुर :विधायक की अग्रिम जमानत पर हुई सुनवाई

    आरा (भोजपुर) : सेक्स रैकेट के मामले में संदेश के राजद विधायक अरुण यादव के वकील ने गुरुवार को अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया था. इस पर शुक्रवार को प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह के कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने केस की अपडेट डायरी मांगी है.

  • कुशल युवा प्रोग्राम से अधिक संख्या में युवाओं को जोड़ें: मंत्री

    पटना : श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में गुरुवार को बैठक हुई. पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि बिहार के युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए कुशल युवा प्रोग्राम के तहत प्रशिक्षण दिया जाता है. योजना का लाभ अधिक से अधिक युवाओं को मिले, इसके लिए पदाधिकारियों को निर्देश दिया है.

  • विधायक अरुण की अग्रिम जमानत पर सुनवाई आज

    आरा (भोजपुर) : चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में विधायक अरुण यादव ने अग्रिम जमानत को लेकर जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश के यहां अधिवक्ता के माध्यम से आवेदन दिया है, जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. इसको लेकर अरुण यादव के अधिवक्ता ने सिविल कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया है.

  • तालाब में डूबने से दो युवकों की मौत

    आरा/पीरो : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत बहरी महादेव धाम स्थित तालाब में स्नान करने के दौरान गहरे पानी में डूबकर दो युवकों की मौत हो गयी. इस दर्दनाक हादसे के शिकार हुए रिषभ राज उर्फ गोलू (20 वर्ष) पीरो नगर के वार्ड नंबर 11 निवासी राजू प्रसाद गुप्ता का पुत्र बताया जाता है. जबकि दूसरा किशोर अभिषेक कुमार उर्फ मोनू (19 वर्ष) पीरो नगर के वार्ड नंबर बारह निवासी स्व गोपाल साह का पुत्र था. बताया जाता कि उक्त दोनों युवक अपने एक अन्य साथी के साथ बाइक से बहरी महादेव धाम गये थे.

  • विधायक ने अग्रिम जमानत के लिए दिया कोर्ट में आवेदन

    आरा : चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में विधायक अरुण यादव ने अग्रिम जमानत को लेकर जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश के यहां अधिवक्ता के माध्यम से आवेदन दिया है, जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. इसको लेकर अरुण यादव के अधिवक्ता ने आरा सिविल कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए फाइल किया है. जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आवेदन को एडीजे वन सह पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश के कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया है.

  • करेंट से महिला की मौत, पांच जख्मी

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र के कृष्णानगर मुहल्ले में गुरुवार को बिजली के करेंट की चपेट में आने से एक महिला की जहां मौत हो गयी. वहीं, पांच अन्य लोग जख्मी हो गये. महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

  • ब्लीचिंग पाउडर और चूने का छिड़काव शुरू

    आरा : पानी के जल स्तर में लगातार कमी हो रही है. इसके साथ ही एहतियात के तौर पर प्रभावित क्षेत्रों में ब्लीचिंग पाउडर और चूना का छिड़काव किया जा रहा है. वहीं, फागिंग मशीन से भी मच्छरों को दूर करने के लिए छिड़काव किया जा रहा है. इस अभियान में कई कर्मियों को जोड़ा गया है, ताकि प्रत्येक प्रभावित क्षेत्रों में ब्लीचिंग पाउडर एवं चूना का छिड़काव हो सके.

  • प्रशासन ने रास्ते से हटाया अतिक्रमण

    उदवंतनगर : कहते हैं सार्थक प्रयास कभी व्यर्थ नहीं जाता. गुरुवार को यह वाकया सत्य साबित हुआ, जब जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा के जारी आदेश के आलोक में अंचल प्रशासन का थाना क्षेत्र के बकरी गांव के बीस वर्ष पूर्व से चला आ रहा रास्ता के अतिक्रमण वाद पर डंडा घुमा, जो अतिक्रमणकारियों के लिए सबक है.

  • गांधी का आदर्श आज भी है अनुकरणीय

    आरा : भारतीय जनता पार्टी जिला इकाई की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर नागरी प्रचारिणी के सामने दलितों को बिस्कुट, फल एवं अन्य सामग्री बांटी गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष मिथलेश कुशवाहा ने की. पूर्व मंत्री राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि गांधीजी का व्यक्तित्व विराट है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक संजय सिंह टाइगर ने कहा कि महात्मा गांधी के अहिंसा, सत्याग्रह के सिद्धांतों से प्रेरणा मिलती है.

  • बाढ़पीड़ितों ने किया आरा-बक्सर हाइवे जाम

    आरा/बिहिया : आरा-बक्सर एनएच 84 स्थित बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया चौरास्ता पर बुधवार की दोपहर में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के ग्रामीणों ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा राहत उपलब्ध नहीं कराये जाने को लेकर हाइवे को जाम कर दिया. जाम का नेतृत्व भाजपा नेता ललन यादव ने किया.

  • आरा शहर के पांचों गेटों को खोल दिया गया

    आरा : बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों की सहायता के लिए जिला प्रशासन सतत रूप से प्रयत्नशील तथा सक्रिय एवं तत्पर है. आरा शहर के पांचों गेटों को खोल दिया गया है और पानी तेजी से निकल रहा है. जल स्तर में लगातार कमी आयेगी.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से युवक की मौत, शव बरामद

    आरा : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सारंगपुर गांव में मंगलवार को मवेशी का चारा लाने गया एक युवक बाढ़ के पानी में चला गया, जिससे डूबकर उसकी मौत हो गयी. बुधवार को उसका शव बरामद किया गया. शव बरामद होने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. इस हादसे को लेकर गांव के लोगों में अफरातफरी मच गयी.

  • डांडिया में महिलाओं ने की जमकर मस्ती

    आरा : जेल रोड स्थित दिगंबर जैन मंदिर में पंचायती मंदिर के अंतर्गत श्रीचंद्रप्रभु उपसमिति के तत्वावधान में दस दिवसीय श्रीज्वालामालिनी देवी दिव्य आराधना महोत्सव को लेकर जिनेंद्र देव की भक्तिपूर्वक पंचामृत अभिषेक, पूजन एवं शांतिधारा की गयी.

  • करेंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत

    आरा/पीरो : भोजपुर जिले के ईमादपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ईमादपुर गांव में सोमवार को 11 हजार वोल्ट प्रवाहित विद्युत तार की चपेट में आने से पप्पू शर्मा नामक एक मजदूर की मौत हो गयी. मृतक पप्पू शर्मा रोहतास जिले के कच्छवा थाना क्षेत्र अंतर्गत इब्राहिमपुर गांव का निवासी है.

  • हृदयगति रुकने से एएसआइ की मौत, मचा कोहराम

    आरा/जगदीशपुर : भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाने में पदस्थापित एक एएसआइ की मौत हृदयगति रुकने से हो गयी. मृतक एएसआइ की पहचान उपेंद्र दूबे के रूप में की गयी. जो लगभग एक वर्ष से जगदीशपुर थाने मे पदस्थापित थे. 50 वर्षीय एएसआइ उपेंद्र दुबे मूल रूप से गोपालगंज जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव निवासी स्व मथुरा दुबे के पुत्र बताये जाते हैं. वे सितंबर, 2018 से जगदीशपुर थाने में कार्यरत थे.

  • दीवार गिरने से वृद्ध की मौत, मचा कोहराम

    आरा : भोजपुर जिले के पवना थाना क्षेत्र के पवना गांव में सोमवार को दीवार गिरने से उसमें दबकर एक वृद्ध की मौत हो गयी. वृद्ध के जख्मी होने के बाद परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल आये तब तक काफी देर हो चुकी थी. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान घमाड़ी भगत बताया जाता है. जो स्व लक्ष्मण भगत का पुत्र था.

  • दुष्कर्म के तीन आरोपितों को अंतिम सांस तक उम्रकैद

    आरा : एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के एक मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश 15 सुरेश कुमार सिंह ने सोमवार को तीन आरोपितों सेठ महतो, पंकज कुमार व सन्नू कुमार को अंतिम सांस तक सश्रम उम्रकैद व 50- 50 हजार रुपया अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक नागेश्वर दुबे ने बहस की थी.

  • कस्टमर आउटरिच इनीशिएटिव में ग्राहकों को ऋण संबंधित दी जायेगी जानकारी

    आरा : आसमान में बादलों के साथ लोगों ने सवेरा देखा. लगभग 10 से 15 मिनट तक बूंदाबांदी भी हुई. पर धीरे-धीरे बादलों के छटने की शुरुआत हुई. इसके बाद पूरे दिन बादलों की लुकाछिपी जारी रही. कभी हल्की धूप तो कभी बादल का सिलसिला जारी रही पर पूरे दिन बारिश नहीं होने के कारण लोगों ने राहत की सांस ली.

  • दूसरे दिन भक्तों ने की माता के ब्रह्मचारिणी स्वरूप की पूजा

    आरा : शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन भक्तों ने उत्साह से माता के ब्रह्मचारिणी स्वरूप की शंख ध्वनि के बीच पूजा की पहले दिन वर्षा के कारण हुई परेशानी को लेकर भक्तों में थोड़ी मायूसी की स्थिति थी पर दूसरे दिन बारिश के थमते ही भक्तों का जोश आसमान पर पहुंच गया उत्साह से भरे भक्त पूजा की तैयारियों में जुट गये.

  • तेजी से घटने लगा गंगा का जल स्तर

    सरैंया : पिछले तीन दिनों से गंगा के जल स्तर में लगातार गिरावट हो रही है. इससे बाढ़ग्रस्त क्षेत्र के लोग राहत महसूस कर रहे हैं. विदित को कि गंगा के जल स्तर में लगातार वृद्धि से खतरे के निशान 53.08 मीटर को पार कर अधिकतम 54.54 मीटर के जल स्तर तक पहुंच गयी थी, जिससे क्षेत्र के कई दर्जन गांव बाढ़ से घिर गये तथा दर्जन भर से ज्यादा सड़कें बाढ़ में डूब गयी थी.

  • महिला की हत्या कर नदी में फेंका

    सरैंया : दहेज में बाइक नहीं मिलने के कारण एक नवविवाहिता की हत्या कर साक्ष्य को मिटाने के लिए शव को गंगा नदी में फेंके जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस घटना के बाद विवाहिता के पिता के बयान पर पति, सास, ससुर, भसुर सहित गोतनी पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • ट्रक के धक्के से महिला की मौत, आगजनी

    आरा/कोइलवर : बुधवार की सुबह हरिपुर गांव के समीप कोइलवर-छपरा हाइवे पर ट्रक की ठोकर से एक महिला की मौत हो गयी, जिसके बाद ग्रामीणों ने जमकर बवाल किया और सड़क पर आगजनी कर लगभग तीन घंटे तक आवागमन ठप कर दिया. मृतका महिला की पहचान कोइलवर थाना क्षेत्र के नया हरिपुर निवासी दयानंद यादव की 40 वर्षीया पत्न