• आरा : स्वास्थ्य सेवा का न करें व्यवसायीकरण

    बखोरापुर वाली मंदिर में मेगा स्वास्थ्य शिविर का राज्यपाल ने किया उद्घाटन आरा/बड़हरा (भोजपुर) : बिहार के राज्यपाल फागू चौहान ने रविवार को भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड में जय मां काली बखोरापुर वाली मंदिर में मेगा स्वास्थ्य शिविर का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य सेवा मानव सेवा है.

  • भोजपुर : लाठी-डंडे से पीटकर पत्नी को मार डाला

    आरा/संदेश : संदेश थाने के पंडुरा रामपुर गांव में अवैध संबंध का विरोध करने पर पति ने लाठी- डंडे से पीटकर पत्नी को मार डाला. आरोपित के पिता ने संदेश थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड की जांच को आरा पहुंची सीबीआइ की टीम

    आरा (भोजपुर) : ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड की गुत्थी सुलझाने के लिए सीबीआइ की टीम आरा पहुंची. सीबीआइ के अधिकारियों ने एसपी सुशील कुमार से दफ्तर में जाकर मुलाकात की. इस दौरान पूर्व के किये गये अनुसंधान से संबंधित पुलिस के सीडीआर को भी एसपी से बंद लिफाफा में लिया.

  • सेक्स रैकेट मामला : विधायक अरुण की अग्रिम जमानत याचिका खारिज

    आरा : सेक्स रैकेट मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह ने शुक्रवार को अभियुक्त संदेश के राजद विधायक अरुण यादव की अग्रिम जमानत याचिका खारिज दी. अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक सरोज कुमारी ने बहस की.

  • सीएसपी संचालक से एक लाख 80 हजार रुपये लूटे

    पीरो : पुलिस की कथित चाक चौबंद व्यवस्था को धता बताते हुए हथियारबंद अपराधियों ने गुरुवार को दिनदहाड़े भारतीय स्टेट बैंक के एक सीएसीपी संचालक से एक लाख 80 हजार रुपये लूट लिये. लूट की यह घटना हसनबाजार ओपी अंतर्गत पचमा गांव के समीप स्थित शिव मंदिर के पास की बतायी जा रही है.

  • झारखंड में चोरी हुआ ट्रक आरा से बरामद

    आरा/सहार : जिले के चौरी थाना क्षेत्र के दुलम चक में चौरी एवं झारखंड पुलिस के द्वारा झारखंड से चोरी गये हाइवा को लेकर छापेमारी अभियान चलाया गया, जिसमें पुलिस ने एक पिस्टल के साथ दो व्यक्तियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, चोरी गये ट्रक को भी पुलिस ने अपने कब्जे में ले लिया है.

  • झरी पासवान की शवयात्रा में उमड़ी भीड़, लगाये गये नारे

    आरा/तरारी : भोजपुर जिले में मंगलवार को हुई माले नेता सहित दो लोगों की हत्या के मामले में एक तरफ से 11 नामजद तथा दूसरे तरफ से छह लोगों पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. घटना को लेकर पूरे इलाके में तनाव व्याप्त है. हालांकि पुलिस एहतियात के तौर पर कैंप कर रही है. बुधवार को माले नेता झरी पासवान उर्फ पहलवान का शव यात्रा निकाली गयी, जिसमें सैकड़ों की संख्या में माले कार्यकर्ता शामिल थे.

  • हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए 17 को चक्का जाम

    तरारी : माले नेता झरी पासवान को दनवार बिहटा बाजार में श्रद्धांजलि देने के बाद सोन नदी के कछार पर उनका दाह संस्कार किया गया. शव यात्रा में सैकड़ों की संख्या में किसान-मजदूर, महिलाएं, दलित-गरीब, शामिल हुए. इस मौके पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा को भाकपा-माले राज्य सचिव कुणाल, तरारी विधायक सुदामा प्रसाद सहित कई नेताओं ने संबोधित किया. कुणाल ने कहा कि नीतीश राज में दलितों-गरीबों के ऊपर हमले की बाढ़ आ गयी है.

  • हत्या की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग

    आरा : भाजपा के प्रांतीय नेता व पटना उच्च न्यायालय के अधिवक्तता घनश्याम राय तथा पूर्व जिला पार्षद मीना कुमारी ने तरारी थाना क्षेत्र के तरारी में हुई झरी पासवान की हत्या पर गहरा दुःख व्यक्त करते हुए राज्य सरकार से इस हत्याकांड की उच्च स्तरीय जांच के साथ-साथ मृतक के परिजनों को मुआवजा व परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग राज्य सरकार से की है.

  • श्वेता सिंह को बिहार वित्त सेवा में मिला 244वां रैंक

    आरा : जॉ पॉल्स की छात्रा श्वेता सिंह ने बिहार लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित परीक्षा के वित्त सेवा में बाजी मारकर विद्यालय सहित जिले का नाम रोशन किया है. श्वेता को वित्त सेवा की परीक्षा में 244 वां रैंक प्राप्त हुआ है. उनका चयन वाणिज्य कर अधिकारी, सीटीओ के रूप में किया गया है. उनके चयन से परिवार सहित पूरे गांव में खुशी की लहर है.

  • जनशताब्दी के सामने कूद कर युवक-युवती ने दी जान

    आरा/बिहिया : दानापुर रेलमंडल के बिहिया रेलवे स्टेशन से पूरब महथिन मंदिर के समीप बुधवार की देर शाम तेज गति से गुजर रही नॉन स्टॉप ट्रेन के सामने कूदकर युवक-युवती ने अपनी जान दे दी. ट्रेन से टकराने के बाद जहां दोनों के ही शव बुरी तरह से क्षत-विक्षत हो गये. वहीं, शव का मलबा ट्रेन के इंजन में फंस जाने से इंजन फेल हो गया. उक्त घटना पटना से चलकर मंडुआडीह तक जानेवाली 15126 अप जनशताब्दी एक्सप्रेस से घटित हुई.

  • जिले में 1790 शिक्षकों का होगा नियोजन

    आरा : भोजपुर जिले में प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में 30:1 के अनुरूप शिक्षकों की भर्ती प्रक्रिया पूरा करने को लेकर 1790 पंचायत, नगर तथा प्रखंड शिक्षकों का नियोजन किया जायेगा. इसको लेकर अभ्यर्थियों से नौ नवंबर तक नियोजन इकाइयों द्वारा शिक्षक बहाली को लेकर आवेदन मांगे गये हैं.

  • समेकित वाटर शेड प्रबंधन कार्यक्रम का लाभ नहीं

    आरा : जिले में समेकित वाटर शेड प्रबंधन कार्यक्रम फेल है. इस कारण किसानों को इससे मिलनेवाला लाभ नहीं मिल पा रहा है. सरकार कृषि क्षेत्र में विकास तथा किसानों की माली हालत सुधारने के लिए कई तरह की योजनाएं चला रही हैं. वहीं, अन्य कई उपाय कर रही है, पर योजनाओं के धरातल पर नहीं उतरने से किसानों की हालत में गुणात्मक सुधार नहीं हो रहा है तथा कृषि क्षेत्र में अपेक्षित विकास नहीं हो रहा है.

  • आरा : माले नेता की गोली मार कर हत्या, विरोध में जाम

    आरा (भोजपुर) : अपराधियों ने मंगलवार को तरारी थाना क्षेत्र के तरारी बाजार में माले नेता झरी पासवान उर्फ पहलवान की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार अपराधी भाग निकले. इसके बाद आक्रोशित लोग तरारी बाजार पहुंचे और सड़क जाम कर हंगामा शुरू कर दिया. सूचना मिलने पर स्थानीय थाने की पुलिस मौके पर पहुंची. पुलिस ने शव को उठाने का प्रयास किया. इस दौरान पुलिस और माले कार्यकर्ताओं के बीच झड़प भी हुई. सूचना पर डीएम रोशन कुशवाहा व एसपी सुशील कुमार पहुंचे और लोगों को समझा-बुझाकर शांत कराया.

  • कुव्यवस्था के कारण आरा सदर अस्पताल बीमार, इलाज की है सख्त जरूरत

    आरा : आरा सदर अस्पताल अब खुद ही बीमार हो गया है. उसे भी इलाज की आवश्यकता है. कुव्यवस्था का आलम यह है कि इमरजेंसी के बाहर लाखों रुपये की मशीन बर्बाद हो रही है. उसमें जंग लग गयी है. उसकी सुध लेने वाला कोई नहीं है. लगभग एक साल से इमरजेंसी के बाहर ऑपरेशन थिएटर का टेबल बाहर फेंका हुआ है. अस्पताल प्रशासन मौन धारण किये हुए है.

  • दवा व्यवसायी के पुत्र के अपहरण की आशंका

    बिहिया : बिहिया नगर के बड़े दवा व्यवसायी कृष्ण मोहन शर्मा के 28 वर्षीय पुत्र सुमित कुमार शर्मा के शनिवार से लापता हो जाने से परिजनों और नगर के व्यवसायी वर्ग में हड़कंप मच गया है. मामले को लेकर लापता युवक के भाई राजीव कुमार शर्मा ने बिहिया थाने में चार भाइयों में सबसे छोटे व इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर चुके अपने भाई सुमित की गुमशुदगी को लेकर एक आवेदन दिया है.

  • हथियार के बल पर छीने रुपये

    आरा : बड़हरा थाने के महदुही गांव में लड़की से छेड़खानी को लेकर दो गुटों में हिंसक झड़प हुई है. इसमें अंतोष पंडित का पुत्र धीरज पंडित बुरी तरह से घायल हो गया है. घायल युवक को सदर अस्पताल के डॉक्टरों ने पटना रेफर कर दिया है. इस घटना के विरुद्ध दोनों पक्षों द्वारा स्थानीय थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • कई मामलों में फरार आरोपित गिरफ्तार

    आरा : नवादा थाने की पुलिस ने शनिवार की देर रात श्रीटोला गांव में छापेमारी कर रंगदारी, मारपीट व शराब के मामले में फरार चल रहे मुख्य नामजद आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पकड़ा गया आरोपित अजय पासवान बताया जाता है.

  • शहर में निकाली गयी प्रभातफेरी

    आरा : विश्व अर्थाराइटिस दिवस पर लोक जागृति आरा द्वारा संचालित लोक जागृति प्राकृतिक आरोग्य केंद्र पर एक दिवसीय मुफ्त जांच शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें लगभग 150 मरीजों के विभिन्न रोगों का एक्यूप्रेशर, होमियोपैथ, आयुर्वेद एवं सुजोग पद्धति से मुफ्त उपचार किया गया.

  • भगवान से मिले भैया भरत तो उमड़ा प्रेम का सागर

    आरा : भगवान श्रीराम से वन में मनाने को लेकर भरत भैया पहुंचते हैं. जब भगवान श्री राम और भैया भरत का मिलन होता है तो लगता है मानो सागर आपस में मिल रहा हो. दोनों के मिलन से प्रजा जनों में खुशी की लहर दौड़ जाती है.

  • भोजपुर : जमीन विवाद में भाई को मारी गोली, गंभीर

    आरा : ईमादपुर थाने के मोआपकला में भूमि विवाद में भाई ने भाई योगेश ठाकुर को गोली मार कर जख्मी कर दिया. मारपीट के दौरान योगेश की पत्नी गीता देवी, उसकी पुत्री रूबी कुमारी तथा बड़े भाई गौतम ठाकुर की पुत्री संगीता देवी जख्मी हो गयीं. जख्मी ने बताया कि वह तीन भाई है. दो अन्य भाई प्रेमचंद ठाकुर एवं गौतम ठाकुर हैं. गौतम ठाकुर एवं योगेश ठाकुर एक ही में रहते हैं. गौतम ठाकुर के हिस्से डेढ़ डिसमिल जमीन है. इसको लेकर विवाद चल रहा है. तीन बार पंचायती हुई, लेकिन प्रेमचंद ठाकुर ने बात नहीं मानी. चौथी बार पंचायत बैठी थी.

  • पुल से गिरा बाइक सवार युवक, लापता

    आरा : आरा-सलेमपुर मुख्य मार्ग पर सनदिया गांव के समीप बुधवार की देर रात लोहा पुल से एक बाइक सवार टकरा गया, जिससे वह पानी में गिर गया और पानी के तेज धार के कारण वह पानी में बह गया. घटना बुधवार की देर रात की है.

  • दो ऑटो की टक्कर में युवक की मौत, आधा दर्जन घायल

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के कोइलवर-छपरा फोरलेन पर बबुरा स्थित वृंदावन दादी मां लाइन होटल के समीप दो ऑटो की टक्कर में एक युवक की मौत हो गयी. जबकि उसमें सवार एक नाबालिग लड़की बुरी तरह जख्मी हो गयी, जिसे चिकित्सकों ने चिंताजनक स्थिति में पटना रेफर कर दिया.

  • जिले को चार जोनों में बांटकर कराया जायेगा फुटबॉल मैच

    आरा : जिले में फुटबॉल मैच चार जोन में बांटकर कराया जायेगा. इसके लिए जिला फुटबॉल संघ की बैठक राममूर्ति प्रसाद की अध्यक्षता में संपन्न हुई. संचालन रवींद्र कुमार ने किया. बैठक में संरक्षक अशोक मानव ने मैच कार्यक्रमों के बारे में विस्तार से बताया.

  • पीरो में रेफरल अस्पताल बनाने की मांग

    पीरो के ''गांधी'' राम एकबाल वरसी की प्रतिमा के अनावरण के लिए पीरो पहुंचे सूबे के मुखिया नीतीश कुमार ने नगर पंचायत के प्रतिनिधियों से मुलाकात के दौरान पीरो में रेफरल अस्पताल और बालिका प्लस टू विद्यालय की स्थापना करने के अलावा उनकी कई अन्य मांगों पर भी विचार का भरोसा दिलाया. मुख्यमंत्री गुरुवार को जुबली पार्क के जीर्णोद्धार कार्य का उद्घाटन और पार्क में स्थापित पीरो के ''गांधी'' वरसी की आदमकद प्रतिमा का अनावरण करने के लिए पहुंचे थे.

  • पिकअप वैन कंटेनर से टकराया, एक की मौत

    आरा/पीरो : हसनबाजार ओपी क्षेत्र अंतर्गत आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर बुधवार की देर शाम हसनबाजार-कातर मोड़ के समीप सड़क पर खड़ी एक कंटेनर और मवेशी लदे एक पिकअप वैन की टक्कर में पिकअप वैन पर सवार ऐनुल हक (45 वर्ष) नामक एक व्यक्ति और दो मवेशियों की मौत हो गयी. जबकि पिकअप वैन पर सवार अन्य दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जोरदार टक्कर के कारण पिकअप वैन कंटेनर के पिछले हिस्से में फंस गयी है, जिसे पुलिस निकालने का प्रयास कर रही है.

  • ट्रक के धक्के से बाइक सवार की मौत, दो जख्मी

    आरा/कोइलवर : सकड्डी-नासरीगंज हाइवे पर मेला घूमकर घर लौट रहे बाइक सवारों को बालू लदे ट्रक ने जोरदार टक्कर मार दी, जिसमें एक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जबकि दो युवकों को चिंताजनक हालत में पीएमसीएच भेज दिया गया.

  • मेला घूमने जा रहे युवक को गोली मारी

    बिहिया : जगदीशपुर थाना क्षेत्र के बिहिया-जगदीशपुर पथ पर मुंशी टोला के समीप सोमवार की शाम दशहरे का मेला घूमने जा रहे 26 वर्षीय एक युवक को गोली मार बदमाशों ने जख्मी कर दिया. घटना में गंभीर रूप से जख्मी मुंशी टोला निवासी रामईश्वर महतो के पुत्र रंजीत महतो को इलाज के लिए बिहिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया.

  • सीएम नीतीश कुमार आज करेंगे वरसी की प्रतिमा का अनावरण

    पीरो : पीरो के ''गांधी'' नाम से विख्यात राम एकबाल सिंह वरसी की नवनिर्मित आदमकद प्रतिमा का अनावरण गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के हाथों संपन्न होगा. मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर सभी आवश्यक तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं.

  • स्नातक पार्ट टू प्रतिष्ठा की परीक्षा 18-24 के बीच होगी

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय परीक्षा विभाग ने स्नातक पार्ट टू प्रतिष्ठा की परीक्षा लेने को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं. स्नातक पार्ट टू की परीक्षा 18 अक्तूबर से शुरू होगी, जो 24 अक्तूबर तक चलेगी. इस दौरान कला, विज्ञान और वाणिज्यिक संकाय के सभी प्रतिष्ठा विषयों की परीक्षा ली जायेगी. जबकि स्नातक पार्ट टू की सब्सिडरी विषयों की परीक्षा छठ पर्व बाद ली जायेगी.

  • 13 से राजकीय कल्पवास मेले की शुरुआत

    बीहट : 13 अक्तूबर से राजकीय कल्पवास मेला का शुभारंभ सिमरिया गंगा तट पर होने जा रहा है. इस वर्ष भी कल्पवास मेले में आस-पास के जिलों, मिथिलांचल क्षेत्र, नेपाल,भूटान, उत्तर प्रदेश सहित अन्य राज्यों से भारी संख्या में कल्पवासी सिमरिया घाट पहुंच कर सवा महीना तक गंगा स्नान करेंगे एवं गंगा की धवल धार में दीप दान,तुलसी चौरा में दीया दिखाने की दिनचर्या में निमग्न हो जायेंगे.

  • ड्यूटी से गायब पाये गये तो होगा वेतन बंद

    आरा : दुर्गापूजा में विधि-व्यवस्था को लेकर जिला प्रशासन ने दंडाधिकारियों व पुलिस बल की तैनाती की है़ प्रतिनियुक्ति स्थल पर दंडाधिकारियों द्वारा दर्ज नहीं किये जाने को लेकर मिल रही शिकायतों के मद्देनजर अष्टमी के दिन प्रतिनियुक्ति स्थल पर दंडाधिकारियों की उपस्थिति का सघन जांच अभियान चलाया गया.

  • मासूम बेटी संग महिला ने चलती ट्रेन के आगे कूदकर की खुदकुशी, बच्ची घायल

    आरा : बिहार में दानापुर रेलखंड के आरा रेलवे स्टेशन के समीप पश्चिमी गुमटी के पास चलती ट्रेन के सामने कुदकर एक महिला ने अपने दुधमुही बच्ची के साथ खुदकुशी कर ली. हालांकि, इस घटना में महिला की मौत हो गयी. वहीं बच्ची बुरी तरह जख्मी हो गयी. जिसे स्थानीय लोगों की सहायता से इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया. फिलहाल बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है.

  • भोजपुर :विधायक की अग्रिम जमानत पर हुई सुनवाई

    आरा (भोजपुर) : सेक्स रैकेट के मामले में संदेश के राजद विधायक अरुण यादव के वकील ने गुरुवार को अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया था. इस पर शुक्रवार को प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह के कोर्ट में सुनवाई हुई, जिसमें कोर्ट ने केस की अपडेट डायरी मांगी है.

  • कुशल युवा प्रोग्राम से अधिक संख्या में युवाओं को जोड़ें: मंत्री

    पटना : श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में गुरुवार को बैठक हुई. पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि बिहार के युवाओं के सर्वांगीण विकास के लिए कुशल युवा प्रोग्राम के तहत प्रशिक्षण दिया जाता है. योजना का लाभ अधिक से अधिक युवाओं को मिले, इसके लिए पदाधिकारियों को निर्देश दिया है.

  • विधायक अरुण की अग्रिम जमानत पर सुनवाई आज

    आरा (भोजपुर) : चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में विधायक अरुण यादव ने अग्रिम जमानत को लेकर जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश के यहां अधिवक्ता के माध्यम से आवेदन दिया है, जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. इसको लेकर अरुण यादव के अधिवक्ता ने सिविल कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए आवेदन दिया है.

  • तालाब में डूबने से दो युवकों की मौत

    आरा/पीरो : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत बहरी महादेव धाम स्थित तालाब में स्नान करने के दौरान गहरे पानी में डूबकर दो युवकों की मौत हो गयी. इस दर्दनाक हादसे के शिकार हुए रिषभ राज उर्फ गोलू (20 वर्ष) पीरो नगर के वार्ड नंबर 11 निवासी राजू प्रसाद गुप्ता का पुत्र बताया जाता है. जबकि दूसरा किशोर अभिषेक कुमार उर्फ मोनू (19 वर्ष) पीरो नगर के वार्ड नंबर बारह निवासी स्व गोपाल साह का पुत्र था. बताया जाता कि उक्त दोनों युवक अपने एक अन्य साथी के साथ बाइक से बहरी महादेव धाम गये थे.

  • विधायक ने अग्रिम जमानत के लिए दिया कोर्ट में आवेदन

    आरा : चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में विधायक अरुण यादव ने अग्रिम जमानत को लेकर जिला जज एवं सत्र न्यायाधीश के यहां अधिवक्ता के माध्यम से आवेदन दिया है, जिस पर शुक्रवार को सुनवाई होगी. इसको लेकर अरुण यादव के अधिवक्ता ने आरा सिविल कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए फाइल किया है. जिला एवं सत्र न्यायाधीश ने आवेदन को एडीजे वन सह पॉक्सो एक्ट के विशेष न्यायाधीश के कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया है.

  • करेंट से महिला की मौत, पांच जख्मी

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र के कृष्णानगर मुहल्ले में गुरुवार को बिजली के करेंट की चपेट में आने से एक महिला की जहां मौत हो गयी. वहीं, पांच अन्य लोग जख्मी हो गये. महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

  • ब्लीचिंग पाउडर और चूने का छिड़काव शुरू

    आरा : पानी के जल स्तर में लगातार कमी हो रही है. इसके साथ ही एहतियात के तौर पर प्रभावित क्षेत्रों में ब्लीचिंग पाउडर और चूना का छिड़काव किया जा रहा है. वहीं, फागिंग मशीन से भी मच्छरों को दूर करने के लिए छिड़काव किया जा रहा है. इस अभियान में कई कर्मियों को जोड़ा गया है, ताकि प्रत्येक प्रभावित क्षेत्रों में ब्लीचिंग पाउडर एवं चूना का छिड़काव हो सके.

  • प्रशासन ने रास्ते से हटाया अतिक्रमण

    उदवंतनगर : कहते हैं सार्थक प्रयास कभी व्यर्थ नहीं जाता. गुरुवार को यह वाकया सत्य साबित हुआ, जब जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा के जारी आदेश के आलोक में अंचल प्रशासन का थाना क्षेत्र के बकरी गांव के बीस वर्ष पूर्व से चला आ रहा रास्ता के अतिक्रमण वाद पर डंडा घुमा, जो अतिक्रमणकारियों के लिए सबक है.

  • गांधी का आदर्श आज भी है अनुकरणीय

    आरा : भारतीय जनता पार्टी जिला इकाई की ओर से राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर नागरी प्रचारिणी के सामने दलितों को बिस्कुट, फल एवं अन्य सामग्री बांटी गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता भाजपा जिलाध्यक्ष मिथलेश कुशवाहा ने की. पूर्व मंत्री राघवेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि गांधीजी का व्यक्तित्व विराट है. भाजपा प्रदेश प्रवक्ता व पूर्व विधायक संजय सिंह टाइगर ने कहा कि महात्मा गांधी के अहिंसा, सत्याग्रह के सिद्धांतों से प्रेरणा मिलती है.

  • बाढ़पीड़ितों ने किया आरा-बक्सर हाइवे जाम

    आरा/बिहिया : आरा-बक्सर एनएच 84 स्थित बिहिया थाना क्षेत्र के बिहिया चौरास्ता पर बुधवार की दोपहर में बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों के ग्रामीणों ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में प्रशासन द्वारा राहत उपलब्ध नहीं कराये जाने को लेकर हाइवे को जाम कर दिया. जाम का नेतृत्व भाजपा नेता ललन यादव ने किया.

  • आरा शहर के पांचों गेटों को खोल दिया गया

    आरा : बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोगों की सहायता के लिए जिला प्रशासन सतत रूप से प्रयत्नशील तथा सक्रिय एवं तत्पर है. आरा शहर के पांचों गेटों को खोल दिया गया है और पानी तेजी से निकल रहा है. जल स्तर में लगातार कमी आयेगी.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से युवक की मौत, शव बरामद

    आरा : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सारंगपुर गांव में मंगलवार को मवेशी का चारा लाने गया एक युवक बाढ़ के पानी में चला गया, जिससे डूबकर उसकी मौत हो गयी. बुधवार को उसका शव बरामद किया गया. शव बरामद होने के बाद परिजनों में कोहराम मच गया. इस हादसे को लेकर गांव के लोगों में अफरातफरी मच गयी.

  • डांडिया में महिलाओं ने की जमकर मस्ती

    आरा : जेल रोड स्थित दिगंबर जैन मंदिर में पंचायती मंदिर के अंतर्गत श्रीचंद्रप्रभु उपसमिति के तत्वावधान में दस दिवसीय श्रीज्वालामालिनी देवी दिव्य आराधना महोत्सव को लेकर जिनेंद्र देव की भक्तिपूर्वक पंचामृत अभिषेक, पूजन एवं शांतिधारा की गयी.

  • करेंट की चपेट में आने से मजदूर की मौत

    आरा/पीरो : भोजपुर जिले के ईमादपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत ईमादपुर गांव में सोमवार को 11 हजार वोल्ट प्रवाहित विद्युत तार की चपेट में आने से पप्पू शर्मा नामक एक मजदूर की मौत हो गयी. मृतक पप्पू शर्मा रोहतास जिले के कच्छवा थाना क्षेत्र अंतर्गत इब्राहिमपुर गांव का निवासी है.

  • हृदयगति रुकने से एएसआइ की मौत, मचा कोहराम

    आरा/जगदीशपुर : भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाने में पदस्थापित एक एएसआइ की मौत हृदयगति रुकने से हो गयी. मृतक एएसआइ की पहचान उपेंद्र दूबे के रूप में की गयी. जो लगभग एक वर्ष से जगदीशपुर थाने मे पदस्थापित थे. 50 वर्षीय एएसआइ उपेंद्र दुबे मूल रूप से गोपालगंज जिले के मांझागढ़ थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव निवासी स्व मथुरा दुबे के पुत्र बताये जाते हैं. वे सितंबर, 2018 से जगदीशपुर थाने में कार्यरत थे.

  • दीवार गिरने से वृद्ध की मौत, मचा कोहराम

    आरा : भोजपुर जिले के पवना थाना क्षेत्र के पवना गांव में सोमवार को दीवार गिरने से उसमें दबकर एक वृद्ध की मौत हो गयी. वृद्ध के जख्मी होने के बाद परिजन उसे लेकर सदर अस्पताल आये तब तक काफी देर हो चुकी थी. जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान घमाड़ी भगत बताया जाता है. जो स्व लक्ष्मण भगत का पुत्र था.

  • दुष्कर्म के तीन आरोपितों को अंतिम सांस तक उम्रकैद

    आरा : एक युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म करने के एक मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश 15 सुरेश कुमार सिंह ने सोमवार को तीन आरोपितों सेठ महतो, पंकज कुमार व सन्नू कुमार को अंतिम सांस तक सश्रम उम्रकैद व 50- 50 हजार रुपया अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक नागेश्वर दुबे ने बहस की थी.

  • कस्टमर आउटरिच इनीशिएटिव में ग्राहकों को ऋण संबंधित दी जायेगी जानकारी

    आरा : आसमान में बादलों के साथ लोगों ने सवेरा देखा. लगभग 10 से 15 मिनट तक बूंदाबांदी भी हुई. पर धीरे-धीरे बादलों के छटने की शुरुआत हुई. इसके बाद पूरे दिन बादलों की लुकाछिपी जारी रही. कभी हल्की धूप तो कभी बादल का सिलसिला जारी रही पर पूरे दिन बारिश नहीं होने के कारण लोगों ने राहत की सांस ली.

  • दूसरे दिन भक्तों ने की माता के ब्रह्मचारिणी स्वरूप की पूजा

    आरा : शारदीय नवरात्र के दूसरे दिन भक्तों ने उत्साह से माता के ब्रह्मचारिणी स्वरूप की शंख ध्वनि के बीच पूजा की पहले दिन वर्षा के कारण हुई परेशानी को लेकर भक्तों में थोड़ी मायूसी की स्थिति थी पर दूसरे दिन बारिश के थमते ही भक्तों का जोश आसमान पर पहुंच गया उत्साह से भरे भक्त पूजा की तैयारियों में जुट गये.

  • तेजी से घटने लगा गंगा का जल स्तर

    सरैंया : पिछले तीन दिनों से गंगा के जल स्तर में लगातार गिरावट हो रही है. इससे बाढ़ग्रस्त क्षेत्र के लोग राहत महसूस कर रहे हैं. विदित को कि गंगा के जल स्तर में लगातार वृद्धि से खतरे के निशान 53.08 मीटर को पार कर अधिकतम 54.54 मीटर के जल स्तर तक पहुंच गयी थी, जिससे क्षेत्र के कई दर्जन गांव बाढ़ से घिर गये तथा दर्जन भर से ज्यादा सड़कें बाढ़ में डूब गयी थी.

  • महिला की हत्या कर नदी में फेंका

    सरैंया : दहेज में बाइक नहीं मिलने के कारण एक नवविवाहिता की हत्या कर साक्ष्य को मिटाने के लिए शव को गंगा नदी में फेंके जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस घटना के बाद विवाहिता के पिता के बयान पर पति, सास, ससुर, भसुर सहित गोतनी पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • ट्रक के धक्के से महिला की मौत, आगजनी

    आरा/कोइलवर : बुधवार की सुबह हरिपुर गांव के समीप कोइलवर-छपरा हाइवे पर ट्रक की ठोकर से एक महिला की मौत हो गयी, जिसके बाद ग्रामीणों ने जमकर बवाल किया और सड़क पर आगजनी कर लगभग तीन घंटे तक आवागमन ठप कर दिया. मृतका महिला की पहचान कोइलवर थाना क्षेत्र के नया हरिपुर निवासी दयानंद यादव की 40 वर्षीया पत्नी शैल देवी के रूप में की गयी.

  • तालाब में गिरकर चार वर्षीया बच्ची की मौत

    जगदीशपुर : तालाब में डूबकर एक बच्ची की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार नगर के वार्ड नंबर एक निवासी पंकज पासवान की चार वर्षीया बच्ची सरस्वती कुमारी कुछ छोटे बच्चों के साथ तालाब के किनारे घाट पर खेल रही थी. तभी अचानक यह घटना घट गयी. बताया जाता है कि बच्ची तालाब के किनारे पर खेल रही थी.

  • हत्या के मामले में पति व सास को सश्रम उम्रकैद

    आरा : दहेज हत्या के एक मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश-11 असिताभ कुमार ने बुधवार को मृतका के पति अशरफ व सौतेली सास कुतुरबुन खातून को सश्रम उम्रकैद व अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक नागेश्वर दुबे ने बहस किया था.

  • आठ वर्षीय बच्चे के साथ तीन लोगों ने किया अप्राकृतिक यौनाचार

    आरा : भोजपुर जिला एक बार फिर शर्मशार हो गया है. आठ वर्षीय बच्चे के साथ तीन लोगों ने मुंह काला किया. बच्चे के पिता द्वारा बड़हरा थाने में तीन लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया. पुलिस बुधवार को बच्चे की मेडिकल जांच सदर अस्पताल में कराने के बाद आरोपितों की धर पकड़ को लेकर जुट गयी है. मामला बड़हरा थाना क्षेत्र का है.

  • करेंट की चपेट में आने से युवक की मौत

    बिहिया : बिहिया-तियर पथ पर बिहिया थाना क्षेत्र के चकवथ गांव के समीप बुधवार की दोपहर में बाइक एक्सीडेंट में लगभग 21 वर्षीय एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जख्मी युवक की पहचान नहीं हो पायी है.

  • गेसिंग का धंधा चलानेवाले चार गिरफ्तार

    पीरो : स्थानीय थाने की पुलिस ने जिले में गेसिंग (जुआ) का धंधा चलानेवाले गिरोह के पर्दाफाश करने में सफलता हासिल करते हुए इस गिरोह से जुड़े चार धंधेबाजों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. इस दौरान पुलिस ने एक बिना नंबर की स्विफ्ट कार भी बरामद की है.

  • राशन कार्ड लाभुकों की आधार सीडिंग 15 तक करें

    आरा : खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल की अध्यक्षता में शाहाबाद क्षेत्र के अधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक कृषि भवन सभागार में बुधवार को हुई. बैठक में सचिव ने सभी अधिकारियों को पूरी जवाबदेही और निष्ठा से उपभोक्ताओं को ससमय अनाज का उठाव एवं वितरण सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया.

  • स्वच्छता पखवारे के तहत स्वयंसेवकों ने की सफाई

    आरा : पंडित दीनदयाल उपाध्याय के 103 वीं जयंती तथा महात्मा गांधी 150वीं जयंती पर राष्ट्रीय सेवा योजना वीर कुंवर सिंह विवि इकाई द्वारा ''स्वच्छता ही सेवा'' के अंतर्गत विवि के परिसर की सफाई की गयी. सफाई अभियान की शुरुआत वीर कुंवर सिंह प्रतिमा स्थल से हुई. इस दौरान वीर कुंवर सिंह प्रतिमा स्थल से लेकर विवि के मुख्य द्वारा तक सफाई की गयी. कार्यक्रम का नेतृत्व राष्ट्रीय सेवा योजना के समन्वयक डॉ राजीव कुमार ने किया.

  • संगोष्ठी : नेहरू युवा केंद्र ने संगोष्ठी का आयोजन किया

    आरा : आज नेहरू युवा केंद्र के द्वारा पंडित दीनदयाल उपाध्याय की 103वीं जयंती पर एक संगोष्ठी आयोजित की गयी. संगोष्ठी का प्रारंभ पंडित दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित किया गया. कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दिनेश प्रसाद सिन्हा ने कहा कि युवा वही है, जो आनेवाली समस्याओं को समझे और उससे उसको लड़ने की क्षमता हो. हर लोग युवा का एक उम्र तय करते हैं.

  • बाढ़ के पानी में डूबने से पशुपालक की मौत मौत

    आरा/सरैंया : कृष्णागढ़ थाना क्षेत्र के गुंड़ी गांव में बाढ़ के पानी में डूब जाने से एक अधेड़ व्यक्ति की मौत हो गयी. मृतक तूफानी राय (55) बताये जाते हैं. जानकारी के अनुसार तूफानी राय सोमवार की सुबह साढ़े आठ बजे मवेशियों के लिए मसुरिया काटकर लाने के लिए बाढ़ से डूबे खेत में गये थे, लेकिन चारा काटकर वापस आने के दौरान गहरे गड्ढे में चले गये.

  • पत्नी की हत्या करनेवाले पति को उम्रकैद

    आरा : हत्या के एक मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने सोमवार को मृतका के पति रविशंकर सिंह को सश्रम उम्रकैद व छह हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक नागेंद्र प्रसाद सिंह ने बहस किया था.

  • बड़की नहर से शव बरामद मृतक के घर मचा कोहराम

    आरा/उदवंतनगर : भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बेलाउर चकरदह निवासी एक युवक का शव भगवतीपुर व इशरी टोला के बीच बड़की नहर के झाड़ी से बरामद किया गया. शव की पहचान बेलाउर के चक्रदह निवासी सत्यनारायण राम का 25 वर्षीय पुत्र मुन्ना राम के रूप में की गयी. बताया जाता है कि मुन्ना की मौत नहर पार करने के दौरान हुई होगी. सोमवार की सुबह शव को बड़ी नहर में झाड़ी के किनारे पाया गया.

  • रेलवे गुमटी पर फंसा ट्रक डेढ़ घंटे परिचालन ठप

    बिहिय : दानापुर रेलमंडल के आरा-बक्सर रेलखंड स्थित बनाही रेलवे स्टेशन की रेल गुमटी पर सोमवार की शाम बालू लदे ट्रक के फंस जाने के कारण लगभग डेढ़ घंटे तक अप व डाउन रेल लाइन पर ट्रेनों का परिचालन पूरी तरह से ठप रहा.

  • बेटी नहीं बचाओगे, तो बहू कहां से लाओगे

    आरा : जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद 370 व 35 ए हटाये जाने पर कांग्रेस देशवासियों को गुमराह कर रही है. देश हित में व भारत की एकता अखंडता के लिए अनुच्छेद 370 व 35 ए का हटाया जाना जरूरी था. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व गृह मंत्री अमित शाह ने इसके लिए ऐतिहासिक कदम उठाये हैं.

  • बिजली की चपेट में आने से युवक की मौत

    आरा : नगर थाना क्षेत्र के छोटकी सिंगहीं गांव में सोमवार को बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी. स्थानीय लोगों की सहायता से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान रोहित कुमार तिवारी के रूप में की गयी, जो मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बड़की सनदिया गांव निवासी राज भूषण तिवारी के पुत्र था. घटना के बाद कोहराम मच गया. बताया जा रहा है कि छोटकी सिंगही स्थित एक आरओ कंपनी में काम करता था.

  • चौकीदार-दफादार संघ का सीओ कार्यालय पर प्रदर्शन

    पीरो : पांच सूत्री मांग को ले आंदोलनरत चौकीदार-दफादार संघ ने सोमवार को पीरो अंचल कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया. प्रदर्शन के दौरान यहां दफादार-चौकीदार पंचायत के बैनर तले जिलाध्यक्ष रामानंद सिंह की अध्यक्षता में एक आक्रोशपूर्ण सभा की गयी. प्रदर्शन में जुटे पीरो, हसनबाजार और अगिआंव बाजार थाने के चौकीदारों-दफादारों ने पांच सूत्री मांगों के समर्थन में जमकर नारेबाजी करते हुए कहा कि जब तक उनकी मांगे नहीं मानी जातीं, तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा.

  • नगर पंचायत अध्यक्ष के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव पर आज होगा मतदान

    पीरो : नगर पंचायत पीरो की अध्यक्ष हदीसन खातून के विरुद्ध पार्षदों द्वारा लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर आज मंगलवार को मतदान कराया जायेगा. इस आशय की जानकारी देते हुए नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी अनिरुद्ध कुमार ने बताया कि दो दिन पूर्व नगर पंचायत के सात वार्ड पार्षदों ने नगर अध्यक्ष हदीसन खातून पर कई आरोप लगाते हुए अविश्वास प्रस्ताव दिया था.

  • दुर्गापूजा में शांति बनाये रखने के लिए रहें सतर्क

    जगदीशपुर : दशहरा पर्व के शांतिपूर्ण आयोजन को लेकर जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा एवं पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार ने जगदीशपुर थाने में बैठक की, जिसमें जगदीशपुर अनुमंडल के शाहपुर, बिहिया एवं जगदीशपुर के थानाध्यक्ष भाग लिए.

  • सेक्स रैकेट मामला : कुर्की-जब्ती के समय पुलिस व विधायक समर्थकों में भिड़ंत

    आरा : चर्चित सेक्स रैकेट मामले में विधायक अरुण यादव के घर कुर्की जब्ती की कार्रवाई तो की गयी लेकिन इस कार्रवाई को लेकर तरह-तरह के सवाल पुलिस प्रशासन पर उठने लगे हैं. लगभग दो घंटे तक प्रशासन और अरुण यादव के समर्थकों के बीच नोकझोंक होती रही. लोगों का कहना था कि अगिआंव स्थित मकान पंजाब नेशनल बैंक द्वारा वित्त प्रदत्त है. इस पर दो करोड़ रुपये का लोन बाकी है. साथ ही उन लोगों द्वारा बताया गया कि अगिआंव स्थित मकान में विधायक पशुओं का व्यापार भी करते हैं.

  • सेक्स रैकेट मामले में राजद विधायक अरुण यादव के घर की कुर्की-जब्ती

    आरा : चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में फरार संदेश के राजद विधायक अरुण यादव के घर की रविवार को कुर्की-जब्ती की गयी. कोर्ट के आदेश का अनुपालन करने के लिए एएसपी अभियान नितिन कुमार के नेतृत्व में पुलिस बल के टीम दोपहर लगभग एक बजे अगिआंव स्थित विधायक के मकान पर पहुंची, जहां उसे कोपभाजन का शिकार होना पड़ा.

  • रमडिहरा पुल के पास शराब की खेप जब्त, ट्रक छोड़ चालक-खलासी भागे

    आरा/बिहिया : भोजपुर पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. ट्रक पर लदी लगभग 60 लाख रुपये मूल्य की अंग्रेजी शराब बरामद की गयी है. साथ ही ट्रक को भी जब्त कर लिया गया है. जगदीशपुर के डीएसपी श्याम किशोर रंजन के नेतृत्व में पुलिस ने बिहिया-सलेमपुर मार्ग पर बिहिया थाना क्षेत्र के रमडिहरा पुल के पास से शनिवार की देर रात छापेमारी कर ट्रक पर लादकर ले जायी जा रही अंग्रेजी शराब की बड़ी खेप बरामद की.

  • हर साल बाढ़ झेलने को मजबूर हैं शाहपुरवासी

    मिथिलेश्वर प्रसाद सिन्हा, शाहपुर : लगभग तीन दशक पूर्व बक्सर-कोइलवर तटबंध का निर्माण कार्य आज तक अधूरा है. प्रशासनिक एवं विभागीय लापरवाही से गंगा नदी में आनेवाली बाढ़ से 70 हजार की आबादी इससे पीड़ित होती रहती है. बाढ़ नियंत्रण विभाग की छोटी-सी लापारवाही बहुत बड़ी तबाही मचाने को काफी है. तबाही ऐसी जो प्रखंड क्षेत्र की लगभग आधी से ज्यादा आबादी सहित जानमाल के लिए जी का जंजाल बनती है वह भी हर वर्ष.

  • जलजमाव से त्रस्त लोगों ने किया एनएच जाम

    छपरा : छपरा के शक्तिनगर में जलजमाव से जूझ रहे लोगों का सब्र रविवार को टूट गया. पिछले कई महीनों से जलजमाव से परेशान लोगों ने एनएच 19 सड़क को जाम कर दिया और प्रशासन, सांसद और जनप्रतिनिधियों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. लोगों ने एनएच 19 पर टायर-बांस आदि रखकर रास्ता अवरुद्ध करके प्रशासन के खिलाफ काफी रोष जताया.

  • विधायक अरुण के खिलाफ कुर्की-जब्ती का आदेश

    आरा (भोजपुर) : चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में विधायक अरुण यादव के खिलाफ कोर्ट ने शनिवार को कुर्की-जब्ती का आदेश जारी कर दिया. इसके बाद भोजपुर पुलिस ने कुर्की-जब्ती करने की तैयारी शुरू कर दी है. सूत्रों के अनुसार, रविवार को कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की जा सकती है.

  • बाढ़ में डूबीं बड़हरा प्रखंड की दर्जनों सड़कें

    आरा/सरैंया : पिछले एक सप्ताह से लगातार गंगा के जल स्तर में वृद्धि से बड़हरा प्रखंड के दर्जनों गांवों पर बाढ़ का खतरा मंडराने लगा है. क्षेत्र के लगभग दर्जन भर सड़कों पर एक फुट से लेकर चार फुट तक पानी चढ़ गया है. इसके कारण उन गांवों का जिला व प्रखंड मुख्यालय से संपर्क कट गया है.

  • दर्जनों गांवों का संपर्क टूटा, नाव बनी सहारा

    शाहपुर : शाहपुर के दियारा क्षेत्र सहित अन्य क्षेत्रों में भी बाढ़ का स्वरूप विकराल रूप धारण करते जा रहा है. करीब एक लाख की आबादी बाढ़ के कारण प्रभावित हो चुकी है. सड़कों पर पानी चढ़ चुका है. दर्जनों गांव पानी से बुरी तरह घिर चुके हैं.

  • वाटर एंबुलेंस से बाढ़ग्रस्त क्षेत्र में सेवा

    सरैंया : बड़हरा में गंगा नदी के जल स्तर में वृद्धि के कारण पूरे प्रखंड के दर्जनों से ज्यादा गांवों के लोग इस आपदा की चपेट में आ गये हैं, जिसको देखते हुए जिला प्रशासन के दिशा निर्देश पर लोगों को स्वास्थ्य को ध्यान में रखकर वाटर एंबुलेंस सहित पूरे प्रखंड में दो जगहों पर स्वास्थ्य शिविर लगाया गया है.

  • हथियार के साथ अपराधी गिरफ्तार

    आरा : उदवंतनगर थाना क्षेत्र के बेलाउर गांव में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पुलिस ने जेल में बंद कुख्यात बुटन चौधरी के भतीजा दीपू चौधरी को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया. हालांकि उसके अन्य साथी भागने में सफल रहे.

  • पूर्व सैनिक के खाते से साढ़े तीन लाख की निकासी

    सरैंया : साइबर क्राइम के तहत एक पूर्व सैनिक के पेंशन खाते से तीन लाख 60 हजार रुपये निकालने का मामला प्रकाश में आया है. इसको लेकर पीड़ित द्वारा कृष्णगढ़ थाने में ट्रांसफर हुए खाता नंबर के धारक पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • विधायक के घर कुर्की-जब्ती की तैयारी में जुटी पुलिस

    आरा : हाइ प्रोफाइल सेक्स रैकेट के मामले में राजद विधायक अरुण यादव की मुश्किलें दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही हैं. उनके घर पर बुधवार को इश्तेहार चिपकाने व डुगडुगी बजाने के बाद पुलिस कुर्की-जब्ती की तैयारी में जुट गयी है. पुलिस प्रशासन कुर्की-जब्ती की तैयारी को लेकर कोर्ट में बहुत जल्द आवेदन देगी.

  • वीर कुंवर सिंह पार्क की दीवार जर्जर

    आरा : नगर के इकलौते पार्क वीर कुंवर सिंह पार्क कुव्यवस्था का शिकार होकर रह गया है. पार्क में लोग खुशी के लिए टहलने व घूमने आते हैं, पर वीर कुंवर सिंह पार्क की स्थिति ऐसी है कि लोग आनंद लेने की जगह भयभीत रहते हैं.पार्क की उत्तरी दीवार टूट कर गिरने के कगार पर है, पर प्रशासन द्वारा इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

  • जाप कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, हंगामा

    आरा : जन अधिकार पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव के आह्वान पर भोजपुर के युवा अध्यक्ष रघुपति यादव के नेतृत्व में रोजगार नहीं, तो सरकार नहीं एवं न्यू मोटर अधिनियम एक्ट वापस लेने के खिलाफ जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया गया. प्रदर्शन कर रहे कार्यकर्ताओं ने जिलाधिकारी के मेन गेट को भी तोड़ते हुए अंदर घुसकर जोरदार प्रदर्शन किया. इस दौरान कार्यकर्ताओं वह पुलिस के बीच नोकझोंक भी हुई. युवा जिलाध्यक्ष रघुपति यादव ने बताया कि इस तानाशाही सरकार में युवाओं की रोजगार की बात नहीं होती है. इस सरकार ने मोटर अधिनियम में 10 गुना वृद्धि की है.

  • विधायक अरुण के आवास पर चिपका इश्तेहार

    आरा/पटना : पटना और भोजपुर से जुड़े सेक्स रैकेट के मामले में संदेश के राजद विधायक अरुण यादव के घर व सरकारी आवास पर पुलिस ने बुधवार को इश्तेहार चिपकाया. शाम पांच बजे चार थानों की पुलिस उनके पैतृत गांव लसाढ़ी व अगिगांव इश्तेहार लेकर पहुंची और इसका तामिला कराया

  • 30 लाख की हेरोइन के साथ तीन तस्कर गिरफ्तार

    आरा : भोजपुर पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. पुलिस ने तीन हेरोइन तस्करों को धर दबोचा है. उनके पास से 300 ग्राम हेरोइन, दो लाख 12 हजार 90 रुपये, एक बाइक तथा मोबाइल बरामद किया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार बरामद हेरोइन की कीमत लगभग 30 लाख रुपये है.

  • संतोष ने किया आरा कोर्ट में सरेंडर

    आरा : एके 47 जैसे आधुनिक हथियार तस्करी के मामले में संतोष सिंह ने मंगलवार को कोर्ट में सरेंडर कर दिया. उसे न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया. संतोष सिंह ने एनआइए के बढ़ते दबिश के कारण कोर्ट में सरेंडर किया है.

  • ट्रकचालक से छिनतई मामले में एक गिरफ्तार, दो फरार

    सहार : स्थानीय थाना क्षेत्र के ननऊर से पुलिस ने एक व्यक्ति को ट्रक ड्राइवर से हथियार के बल पर पैसे की छिनतई करने के मामले में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जानकारी के अनुसार यूपी के आजमगढ़ जिले के चक्की, हाजीपुर निवासी राजेंद्र यादव का पुत्र प्रेमचंद यादव मंगलवार की सुबह बालू लेकर सकड्डी-नासरीगंज स्टेट हाइवे से कोइलवर की ओर जा रहा था.

  • सड़कों से हटायी गयीं गुमटियां व दुकानें

    आरा : सड़कों को अतिक्रमणमुक्त करने के लिए प्रशासन ने पूरे दिन अभियान चलाया. इस दौरान दंडाधिकारी नगर निगम के अधिकारी के साथ काफी संख्या में पुलिस बल के जवान तैनात थे. आये दिन सड़कों पर यातायात की व्यवस्था में हो रही कठिनाई व अतिक्रमण के कारण संकीर्ण होती जा रही सड़कों को लेकर परेशान प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध डंडा चलाया.

  • बाइक सवार अपराधियों ने युवक को मारी गोली

    आरा : नगर थाना क्षेत्र के धरहरा के समीप सोमवार की शाम बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक को गोली मार दी. घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार अपराधी भाग निकले. स्थानीय लोगों की सहायता से लोग इलाज के लिए सदर अस्पताल लाये गये. जहां युवक का इलाज चल रहा है. जख्मी युवक की पहचान थाना क्षेत्र के हनुमान टोला निवासी गोलू कुमार के रूप में की गयी.

  • भोजपुर :माता महथिन मंदिर से जेवरात की चोरी

    बिहिया (भोजपुर) : नगर पंचायत स्थित माता महथिन मंदिर में रविवार की रात चोर ने देवी-देवताओं के गहनों व घंटी की चोरी कर ली़ लोगों की इसकी जानकारी सोमवार की सुबह में हुई.

  • डीएम ने बाढ़ग्रस्त क्षेत्रों का लिया जायजा

    आरा/सरैंया. गंगा के जल स्तर में वृद्धि को देखते हुए जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने अधिकारियों की टीम के साथ बड़हरा प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया तथा ग्रामीणों का फीडबैक प्राप्त किया. इस क्रम में जिलाधिकारी ने केशोपुर- बखोरापुर रोड के केशोपुर, नेकनाम टोला, फरना, बलुआ नरगदा, सरैया ,सलेमपुर आदि स्थानों पर जल स्तर की स्थिति, जल का फैलाव, रोड की स्थिति, गांव के पास पानी की स्थिति, गांव से संपर्क पथ का जुड़ाव आदि बिंदुओं का सूक्ष्मता से निरीक्षण किया.

  • पीड़िता ने कहा, गेम खेलने के दौरान सोशल मीडिया में पोस्ट हुई थी तस्वीर

    आरा : सोमवार को पीड़ित बच्ची को लेकर महिला विकास मंच कोर्ट पहुंचा. कोर्ट पहुंचने के बाद बच्ची को पुलिस संरक्षण में रखा गया. उसके बाद कोर्ट द्वारा सुनवाई करते हुए बच्ची को बाल कल्याण समिति के हवाले किया गया. इधर महिला विकास मंच की सदस्या एसपी से मिलकर फेसबुक पर फोटो वायरल करने के मामले में जानकारी दी. साथ ही पीड़ित बच्ची का लिखा हुआ आवेदन भी पुलिस को सौंपा गया.

  • स्कूल का ग्रिल काट कर चोरों ने चुराये कई सामान

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के बिराहिमपुर करजा गांव स्थित रामचंद्र सिंह 10+2 विद्यालय में रविवार की मध्य रात्रि में चोरों ने ग्रिल काट कर कमरा में रखा हजारों रुपये की संपत्ति चुरा ली है. इस घटना के बाद किसी भी प्रकार की लिखित शिकायत स्थानीय थाने में दर्ज नहीं करायी गयी है.

  • सीएम के समक्ष आमरण अनशन पर बैठेंगे बड़हरा विधायक

    आरा : बड़हरा के विधायक सरोज यादव ने अपने पैतृक आवास की सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने तथा नामजद अपराधियों को गिरफ्तार करने की मांग मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से की है. उन्होंने कहा कि यदि पैतृक आवास की सुरक्षा व्यवस्था नहीं बढ़ायी गयी तथा नामजद अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं की गयी तो 19 सितंबर से मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष आमरण अनशन पर बैठेंगे.

  • सेक्स रैकेट मामला : विधायक अरुण यादव के खिलाफ इश्तेहार की मंजूरी

    आरा : चर्चित सेक्स रैकेट मामले में स्थानीय विधायक अरुण यादव के खिलाफ इश्तेहार वारंट जारी करने का आदेश दिया गया है. यह आदेश पाॅक्सो के विशेष न्यायाधीश सह प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह ने सोमवार को कांड के अनुसंधानकर्ता के आवेदन पर दिया है.

  • सेक्स रैकेट कांड : विधायक अरुण पर हो सकता है इनाम घोषित!

    आरा : चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में विधायक अरुण यादव की गिरफ्तारी लिए कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी जारी है. हालांकि दो दिन बीत जाने के बाद भी विधायक का कोई सुराग हाल नहीं लगा है. विधायक की गिरफ्तारी भोजपुर पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई है.

  • सेक्स रैकेट मामला : RJD विधायक अरुण यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, एसपी ने संभाली कमान

    आरा (भोजपुर) : चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में एक नाबालिग के साथ गलत काम करनेवाले विधायक के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया है. सेक्स रैकेट कांड के मामले में पोक्सो के विशेष न्यायाधीश सह प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह ने शुक्रवार को कांड के अनुसंधानकर्ता के आवेदन पर संदेश के आरजेडी विधायक अरुण यादव के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया. इसके बाद अनुसंधानकर्ता ने कोर्ट से गिरफ्तारी वारंट लिया.

  • सेक्स रैकेट मामला : झारखंड या बेंगलुरु तो नहीं भाग गये विधायक?

    इस मामले में अब तक इंजीनियर समेत चार हो चुके हैं गिरफ्तार आरा (भोजपुर) : सेक्स रैकेट के मामले में कोर्ट से शुक्रवार को गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद विधायक अरुण यादव की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. विधायक की गिरफ्तारी के लिए कई एजेंसियां छापेमारी कर रही है. एसआइटी की टीम विधायक के गांव अगिआंव से लेकर पटना तक छापेमारी कर रही है.

  • आरा : बड़हरा विधायक से मांगी 10 लाख की रंगदारी

    पटना/आरा : भोजपुर के बड़हरा के राजद विधायक सरोज यादव के सरकारी मोबाइल नंबर पर मैसेज कर अपराधियों द्वारा 10 लाख रुपये की रंगदारी की मांग किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. मैसेज में अपराधियों ने रंगदारी की रकम तीन दिन के अंदर नहीं देने पर उनके साथ पूरे परिवार को बम से उड़ाने की धमकी भी दी गयी है. इसके साथ ही अपराधियों ने बैंक के आइएफएससी कोड के साथ ही एकाउंट नंबर भी दिया है और उसमें सारा रुपया जल्द से जल्द डालने का आदेश दिया है.

  • एक ही छत के नीचे होंगे जिलाधिकारी और एसपी के कार्यालय

    आरा : भोजपुर जिले में अब डीएम व एसपी का कार्यालय एक ही छत के नीचे अवस्थित होगा. जिले के वरीय अधिकारी द्वय के कार्यालय के साथ-साथ डीडीसी, अपर समाहर्ता, एसडीओ सहित सभी विभागों के अब कार्यालय मई माह में तैयार होनेवाले थ्री मंजीला हाइटेक इमारत में ही स्थित होगा.

  • मामूली विवाद में युवक को पीटा, जख्मी

    आरा: नवादा थाना क्षेत्र के मौलाबाग मुहल्ले में दरवाजे पर आकर गाली-गलौज करने के विवाद को लेकर एख युवक की लाठी-डंडों जमकर पिटाई कर दी. इससे वह गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जानकारी के अनुसार जख्मी युवक नवादा थाना क्षेत्र के मौलाबाग निवासी सुदामा प्रसाद का 32 वर्षीय पुत्र चंदन कृष्ण है. एक युवक नशे में धुत होकर दरवाजे पर आकर गाली-गलौज कर रहा था. इसको ले चंदन कृष्ण उसे समझाने गया, तभी उसकी जमकर पिटाई कर दी गयी.

  • घर से बुलाकर बदमाशों ने युवक को मार दी गोली

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र के बंधन टोला मुहल्ले में गुरुवार की शाम घर से बुलाकर एक युवक को बदमाशों ने गोली मार दी. युवक के पेट में गोली लगी है. स्थानीय लोगों की सहायता से उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां उसका इलाज चल रहा है. जख्मी युवक की पहचान पुष्कर आनंद के रूप में की गयी, जो बक्सर जिले के नावानगर थाना क्षेत्र के रामपुर गांव निवासी लक्ष्मण पांडेय का पुत्र बताया जाता है.

  • कांडों के निष्पादन में लाएं तेजी

    आरा : विधि व्यवस्था संधारण तथा अपराध पर नियंत्रण को लेकर एसपी सुशील कुमार ने गुरुवार को पुलिस कार्यालय में क्राइम मीटिंग किये.

  • विधायक की गिरफ्तारी में जुटीं कई एजेंसियां

    आरा : भोजपुर के चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में पीड़िता द्वारा विधायक अरुण यादव के नाम लेने के बाद विधायक की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. बुधवार की रात विधायक के पटना आवास स्थित फ्लैट पर पुलिस ने छापेमारी की थी. गुरुवार को उनके पैतृक गांव तथा कई संभावित ठिकानों पर छापेमारी की गयी, लेकिन विधायक नदारद मिले. ऐसी चर्चा है कि विधायक भूमिगत हो गये हैं.

  • बैंक कॉलोनी मोड़ पर दिखेगा नेपाल का राम जानकी मंदिर

    आरा : दशहरा में अब चंद दिन शेष बचे हुए हैं. इसलिए अब दशहरे की तैयारी जोरों पर है. शहर में भी कई स्थानों पर दुर्गापूजा की तैयारी जोरों से चल रही है. बैंक कॉलोनी मोड़ पर इस बार नव युवक कला मंदिर की तरफ से विशाल पंडाल का निर्माण किया जा रहा है, जहां कारीगर अभी से जी जान से पंडाल निर्माण समेत मूर्ति निर्माण में लगे हैं.

  • अनंत भगवान की पूजा कर मांगा आशीर्वाद

    आरा : जिले भर में श्रद्धा व भक्ति के साथ अनंत चतुर्दशी का व्रत गुरुवार को मनाया गया. व्रत की तैयारी में श्रद्धालु कई दिनों से लगे हुए थे. श्रद्धालुओं ने अपने-अपने घरों में पूजा-अर्चना कर प्रतीक के रूप में दायें हाथ में धागे बांध ब्राह्मणों को दक्षिणा प्रदान किया. सुबह होते ही लोग स्नान कर पूजा में लग गये और भगवान से सुख, शांति व समृद्धि की प्रार्थना की. अनंत, जिसका अंत नहीं की पूजा को ले लोगों में उत्साह देखा गया.

  • आरोपित ने थाने में आकर किया सरेंडर, गया जेल

    पीरो : वर्ष 2018 में थाना क्षेत्र के बलुआ टोला से शराब बरामदगी के एक मामले में आरोपित बनाये गये बलुआ टोला निवासी दीपक कुमार ने पुलिसिया दबिस के बाद गुरुवार को पीरो थाने में आकर सरेंडर कर दिया. सरेंडर करने के बाद पुलिस ने आरोपित को जेल भेज दिया है. पुलिस सूत्रों के अनुसार वर्ष 2018 में बलुआ टोला से पुलिस ने शराब की एक खेप बरामद किया था.

  • सोन नद में डूबने से वृद्ध की गयी जान

    आरा/संदेश : जिले के संदेश थाना क्षेत्र के चिल्होस गांव के समीप सोन नद में मछली मार रहा एक वृद्ध गहरे पानी में चला गया, जिससे उसकी डूबने से मौत हो गयी. मौत के बाद गांव में कोहराम मच गया. घटना की तत्काल सूचना स्थानीय थाने को ग्रामीणों ने दी, जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने स्थानीय मछुआरों की सहायता से शव को गहरे पानी से निकाला और शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. घटना के बाद मृतक के घर कोहराम मच गया.

  • अनाज व्यवसायी से 80 हजार रुपये की लूट

    पीरो : स्थानीय थाने से महज 200 मीटर की दूरी पर स्थित भीड़ वाले लोहिया चौक के समीप से बुधवार को बाइक सवार बेखौफ लुटेरों ने एक फुटपाथी अनाज व्यवसायी से 80 हजार रुपये लूट कर भाग निकले. नगर के व्यस्ततम इलाके में दिन दहाड़े हुई इस घटना ने पुलिस की कथित चाक चौबंद व्यवस्था की पोल खोल दी है.

  • गृहस्वामी को बंधक बना घर में की चोरी

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के केशोपुर गांव में मंगलवार की मध्य रात्रि चोरों ने छत के सहारे घर में घुसकर गृह स्वामी को घर में बंधक बना सोने एवं चांदी के आभूषण सहित लाखों रुपये नकदी चुरा लिये. इसको लेकर गृहस्वामी द्वारा अज्ञात चोरों पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस दर्ज प्राथमिकी के आधार पर मामले की छानबीन कर चोरों को पकड़ने में जुट गयी है. जानकारी के अनुसार सुमित कुमार के परिवार अपने घर में खाना खा कर सो रहे थे.

  • स्टेशन पर महिला के बैग से आभूषण की चोरी

    आरा : आरा स्टेशन पर चोरों के आतंक से यात्रियों को ट्रेनों में सामान लेकर चलना दुश्वार हो गया है. हर दिन यात्री चोरों के शिकार हो रहे हैं. बुधवार को ट्रेन में चढ़ने से पूर्व एक महिला के बैग से चोरों ने सोने का आभूषण चुरा लिया. घटना से पीड़ित महिला ने रेल थाने में एक आवेदन दिया है, लेकिन इस घटना की पुष्टि रेल थाना पुलिस ने नहीं की है.

  • ग्रामीण बैंक के दो दर्जन खातों से डेढ़ लाख का गबन

    पीरो : हसनबाजार स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक की शाखा से जुड़े करीब दो दर्जन बैंक खातों को फर्जी तरीके से आधार से जोड़कर उक्त खातों से एक लाख 51 हजार 843 रुपये की अवैध निकासी और राशि का गबन किये जाने का मामला सामने आया है.

  • बिजली के करेंट से महिला की मौत परिजनों ने लगाया हत्या का आरोप

    आरा/सरैंया : भोजपुर जिले के कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के सोहरा त्रिभुआनी गांव में करेंट की चपेट में आने से एक महिला की मौत हो गयी. हालांकि मृतका के मायकेवाले सुनियोजित साजिश के तहत दहेज के लिए हत्या करने का आरोप लगा रहे हैं. इस मामले में मृतका के भाई द्वारा दहेज के लिए हत्या करने की बात बतायी जा रही है.

  • जेल में बंद बंदी ने किया खुदकुशी का प्रयास

    आरा : आरा मंडल कारा में उस समय अफरातफरी मच गयी. जब एक बंदी ने अपना गर्दन काट कर खुदकुशी करने का प्रयास किया. हालांकि जैसे ही बंदी ने घटना को अंजाम दिया. तुरंत जेल कर्मचारियों ने उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां उसका इलाज कराने के बाद बेहतर इलाज के लिए पटना भेज दिया गया. घटना के बाद जेल में अफरातफरी का माहौल कायम हो गया.

  • छोटे बाजारों में अतिक्रमण से आम जनता है परेशान

    आरा : जिले के छोटे बाजारों में सड़कों के किनारे दुकानदारों द्वारा अतिक्रमण किये जाने से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. सभी चट्टी बाजारों में स्थिति ऐसी है कि सड़कों पर चलना काफी दुष्कर हो रहा है. ऐसा ही नजारा तरारी प्रखंड के मोपती बाजार व मेला मोड़ पर देखने को मिल रहा है. बाजार में अतिक्रमण के कारण सड़कें सिकुड़ चुकी हैं.

  • बड़हरा विधायक के घर पर बदमाशों ने की फायरिंग

    आरा : बड़हरा के राजद विधायक के घर पर मंगलवार की शाम बदमाशों ने फायरिंग की. हालांकि इस घटना में कोई हताहत नहीं हुआ. घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार बदमाश भाग निकला. घटना की सूचना पाकर बड़हरा थाना पुलिस मौके पर पहुंच गयी और छानबीन शुरू कर दी.

  • स्नान करने गये कि शोर की नहर में डूबने से मौत, मातम

    आरा : भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के जैतपुरा गांव में नहर में नहा रहे एक किशोर की डूबने से मौत हो गयी. घटना के बाद कोहराम मच गया. स्थानीय लोगों की सहायता से उसके शव को नहर से बाहर निकाला गया.

  • प्रतिबंध के बाद भी जिले में बिक रहे गुटखे

    आरा : जिले में गुटखा और तंबाकू खुलेआम बिक रहा है. विक्रेताओं पर प्रतिबंध का असर नहीं दिख रहा है. नगर के मुख्य बाजार सहित अन्य मुहल्लों में व जिले के चट्टी, बाजारों में दुकानदार अब भी इन उत्पादों को बेच रहे हैं. कई दुकानदारों द्वारा भारी मात्रा में तंबाकू उत्पादों का स्टाल लगाकर उन्हें खुलेआम बेचा जा रहा है. इतना ही नहीं सरकार द्वारा लगाये गये प्रतिबंध की आड़ में ज्यादा दामों पर बेचकर दुकानदार भारी मुनाफा भी कमा रहे हैं.

  • स्नातक पार्ट वन का रजिस्ट्रेशन जल्द किया जायेगा शुरू : वीसी

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय अंतर्गत जीरो माइल स्थित न्यू कैंपस में कुलपति डॉ प्रो देवी प्रसाद तिवारी की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में कुलपति ने प्राचार्यों को कई टास्क दिये. कुलपति द्वारा दिये गये टास्क के बाद विवि प्रशासन उसको अमलीजामा पहनाने में जुट गया है. कुलपति ने बैठक के दौरान प्राचार्यों से कहा कि विवि प्रशासन ससमय परीक्षा संचालन व वर्ग संचालन के प्रति कटिबद्ध है. इसमें कोताही नहीं बरती जायेगी.

  • पीजी की उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन पर उठ रहे सवाल

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय द्वारा नियम को ताक पर रखकर कई काम किये जा रहे हैं. इसी कड़ी में वीर कुंवर सिंह विवि अंतर्गत पीजी सेमेस्टर वन और थ्री की उत्तर पुस्तिका के मूल्यांकन जीरो माइल स्थित न्यू कैंपस में किया जा रहा है. राज भवन के आदेशानुसार 2007 के रेगुलेशन के अनुसार पीजी की उत्तर पुस्तिका की जांच इंटर विवि कराने का प्रावधान है, लेकिन विवि प्रशासन सारे नियमों को ताक पर रखकर कैंपस में ही जांच करा रहा है. इस संबंध में परीक्षा विभाग के अधिकारियों का कहना है कि परीक्षा विभाग द्वारा लिये गये निर्णय के आधार पर उत्तर पुस्तिका की जांच की जा रही है.

  • कोइलवर पुल की मरम्मत शुरू, बदला गया क्रॉस गाटर

    कोइलवर (भोजपुर) : अब्दुलबारी पुल (कोइलवर पुल) के उत्तरी सड़क मार्ग पर मरम्मत कार्य के दौरान एक क्रॉस गाटर बदला गया. क्रॉस गाटर बदलने के लिए सुबह सात बजे से कोइलवर पुल का उत्तरी मार्ग बंद कर दिया गया था.

  • आरा : अगवा कर गैंगरेप के बाद किशोरी की हत्या में एक को फांसी, दो को उम्रकैद

    आरा : अगवा कर गैंगरेप के बाद नाबालिग लड़की की हत्या के एक मामले में प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश सह पॉस्को के विशेष न्यायाधीश आरके सिंह ने शुक्रवार को दोषियों बलवंत सिंह को फांसी तथा अनंत कुमार पांडेय व छोटू महतो को उम्रकैद की सजा सुनायी, जो 20 वर्ष से कम नहीं होगी. साथ ही तीनों को अलग-अलग एक लाख 25 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया. सुनवाई के दौरान अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक सरोज कुमारी ने कहा कि इन लोगों का कृत्य रेयर ऑफ रेयरेस्ट है.

  • भोजपुर : समाजवादी विचारधारा के हिमायती थे गोप: सीएम नीतीश कुमार

    आरा (भोजपुर) : समाजवादी नेता व पूर्व विधायक रघुपति गोप को श्रद्धांजलि देने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को उनके पैतृक गांव चरपोखरी प्रखंड के नगरांव पहुंचे. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि गोप जी समाजवादी विचारधारा के सच्चे हिमायती थे.

  • सहार थानाध्यक्ष व भाजपा प्रखंड अध्यक्ष में नोकझोंक

    आरा/सहार : बिहार पुलिस एक तरफ पुलिस और पब्लिक मैत्री संबंध स्थापित करने की बात करती है, लेकिन पुलिस के कुछ पदाधिकारियों के कारण बिहार पुलिस की छवि खराब हो रही है. गुरुवार को सहार थानाध्यक्ष और सहार के भाजपा प्रखंड अध्यक्ष के साथ मामूली बात को लेकर विवाद हो गया. इन दोनों के बीच नोक-झोंक भी हुई. काफी देर तक अफरातफरी मची रही.

  • मार्च तक हर हाल में चालू करें पुल : सीएम

    आरा/बिहटा : गुरुवार को आरा के चरपोखरी थाना के नगराव गांव जाने के क्रम में कोइलवर सोन नदी में बन रहे सिक्स लेन पुल का सीएम नीतीश कुमार ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने सड़क जाम की समस्या से जूझ रहे आम लोगों की बातों को ध्यान में रखते अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी समस्या आ रही हो उसे हमारे संज्ञान में दें, ताकि उस पर कार्रवाई कर अविलंब सुलझाया जा सके.

  • किसानों के हितैषी थे रघुपति गोप : मुख्यमंत्री

    आरा/पीरो/चरपोखरी : चरपोखरी प्रखंड के नगराव गांव के समाजवादी विचारधारा के दिवगंत पूर्व विधायक रघुपति गोप के पैतृक गांव नगरांव गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पहुंचकर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. रघुपति गोप पीरो विधानसभा क्षेत्र से दो बार विधायक रहे थे. इस अवसर पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उनके परिजनों से कहा कि समाजवादी विचारधारा के चर्चित नेता रहे रघुपति गोप से हम भलीभांति परिचित और उनके विचारधारा से हम प्रभावित हैं.

  • गोप के पुत्र ने मुख्यमंत्री को सौंपा मांगपत्र

    आरा/चरपोखरी : मुलाकात के दौरान स्व रघुपति गोप की अंतिम इच्छा से मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया और उन्हें एक लिखित आवेदन देकर चरपोखरी प्रखंड मुख्यालय में गोप जी की आदमकद प्रतिमा स्थापित करने, पीरो स्थित कृषि फार्म में स्व गोप के नाम पर कृषि महाविद्यालय की स्थापना करने, नगरांव में सरकारी बालिका प्लस टू विद्यालय खोलने, चरपोखरी प्रखंड के बाबूबांध में लिफ्ट एरिगेशन की व्यवस्था कर उसमें कुरमुरी राजवाहा में मिलाने, मलार नदी को बरनी के समीप नहर से जोड़ने आदि की मांग उनके पुत्र के माध्यम से एक ज्ञापन सौंप कर की गयी. स्व गोप के पुत्र बृजबहादुर ने मुख्यमंत्री से कहा कि पिताजी हमेशा किसानों की समस्याओं को लेकर चिंतित रहते थे.

  • अलाद्दीन के चिराग के प्रतिरूप बन रहा आकर्षक ताजिया होगा आकर्षण का केंद्र

    जगदीशपुर : जगदीशपुर में इस बार अलाद्दीन की चिराग के नक्शे पर आधारित ताजिया दिखेगा. नगर के विशेन टोला मोहल्ले के नव युवक जोर-शोर से ताजिया बनाने में जुटे हैं. मुहल्लावासी पिछले 60 दिनों से रात-दिन काम कर रहे हैं. जहां 15 लाख देवदास मोतियों से वार्ड नंबर 11 विशेन टोले में अलाद्दीन के चिराग की नक्शे पर आधारित ताजिया मोहम्द शमीम के नेतृत्व में बनाया जा रहा है.

  • कल से भरें स्नातक पार्ट टू की परीक्षा के फॉर्म

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय ने स्नातक पार्ट टू की परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि घोषित कर दी है. कॉलेजों में बिना विलंब शुल्क के परीक्षा फॉर्म सात-14 सितंबर तक भरा जायेगा. वहीं, बिना विलंब शुल्क के विवि में 18 सितंबर को परीक्षा फॉर्म जमा किया जायेगा.

  • लगातार तीसरी बार जदयू के प्रखंड अध्यक्ष बने श्रीराम

    बिहिया : नगर स्थित रामानंद तिवारी महिला कॉलेज में गुरुवार को जदयू प्रखंड अध्यक्ष चुनाव को लेकर बैठक का आयोजन किया गया. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी के रूप में मौजूद मनु पाठक ने किया. पर्यवेक्षक के रूप में भोला गोंड मौजूद थे. इस मौके पर जदयू बिहिया के सभी क्रियाशील सदस्य, पंचायत अध्यक्ष व डेलिगेट सदस्य मौजूद थे. बैठक में पार्टी की गतिविधियों पर चर्चा करने के बाद देवमोहर यादव एवं विशेश्वर सिंह ने निर्वतमान प्रखंड अध्यक्ष श्रीराम महतो का नाम पुनः प्रखंड अध्यक्ष के लिए प्रस्तावित किया, जिसका उपस्थित सभी लोगों ने समर्थन किया. इस तरह सर्वसम्मति से श्रीराम महतो को लगातार तीसरी बार प्रखंड अध्यक्ष चुन लिया गया. प्रखंड अध्यक्ष चुने जाने पर पार्टी कार्यकर्ताओं ने श्री महतो को बधाई देते हुए फूल-मालाओं से लाद दिया. अध्यक्ष चुने जाने पर नवनिर्वाचित अध्यक्ष ने पार्टी कार्यकर्ताओं का आभार व्यक्त किया. इस अवसर पर आदिवासी प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष झूलन गोंड, संजय सिंह, रमेश कुमार, हीरालाल गुप्ता, जुबेर खां, रमेश गुप्ता, लालबहादुर महतो, डिग्री सिंह, शशिकांत पांडेय, ध्रुव सिंह, शिवमुनी सिंह, गुड्डु कुमार, शिवनारायण धानुक, शोभनाथ कुशवाहा, मदन खां, शकील अख्तर, अशोक सिंह, लालबहादुर सिंह, राजेश कुमार समेत दर्जनों कार्यकर्ता मौजूद थे.

  • अल हफीज कॉलेज में बंटी पाठ्य सामग्री

    आरा : अल हफीज कॉलेज के सभागार में बिहार सरकार अल्पसंख्यक कल्याण विभाग और मौलाना मजहरूल हक अरबी फारसी विश्वविद्यालय के द्वारा अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को एसएससी, रेलवे एवं बैंकिंग की किताबों का नि:शुल्क वितरण जिला अल्पसंख्यक कल्याण पदाधिकारी प्रियंका कुमारी ने किया.

  • स्मार्ट क्लास से बच्चों का सर्वांगीण विकास संभव : प्रखंड प्रमुख

    गड़हनी : बिहार उन्नयन योजना के अंतर्गत नव उत्क्रमित माध्यमिक विद्यालय हदियाबाद में स्मार्ट क्लास का विधिवत उद्घाटन प्रखंड प्रमुख अनिता देवी ने दीप प्रज्वलित कर किया. प्रखंड प्रमुख ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार सरकार की यह योजना निश्चित तौर पर बच्चों के मानसिक विकास को गति देगा.

  • भोजपुर : सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल विधायक पर आरोप

    आरा (भोजपुर) : चर्चित सेक्स रैकेट मामले में बुधवार को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें किशोरी ने एक विधायक का नाम लेते हुए कई संगीन आरोप लगाये हैं. वीडियो में किशोरी बार-बार विधायक के पटना स्थित आवास का भी जिक्र कर रही है. वीडियो वायरल होने पर इस मामले की चर्चा हो रही है. गौरतलब है कि नगर थाना क्षेत्र के रामगढ़िया मोहल्ले की एक नाबालिग बच्ची को उसी मोहल्ले की लड़की बहला फुसलाकर ले गयी और और उसे सेक्स रैकेट के धंधे में ढकेल दिया था. इस मामले में लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है.

  • पुजारी को गोली मारने के विरोध में ग्रामीणों ने जाम की सड़क

    आरा/तरारी : जिले के ईमादपुर थाना क्षेत्र के राजपुर गांव में मंगलवार की रात वर्चस्व को लेकर हथियारबंद लोगों ने निर्माणाधीन मंदिर के पुजारी को गोली मारकर जख्मी कर दिया. घटना के बाद गुस्साये ग्रामीणों ने राजपुर गांव के समीप सड़क जाम कर हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग करने लगे.

  • ऑटो की टक्कर में छह लोग जख्मी

    आरा : उदवंतनगर थाना क्षेत्र के आरा-मोहनिया मुख्य मार्ग पर सलथर-मलथर गांव के समीप बुधवार को दो ऑटो की आमने-सामने की टक्कर में आधा दर्जन से ऊपर लोग जख्मी हो गये. घटना के बाद अफरातफरी मच गयी. स्थानीय लोगों की सहायता से ऑटो पर सवार जख्मी लोगों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया.

  • कम लागत में सोकपिट बनाने की आवश्यकता : उपनिदेशक

    आरा : जल शक्ति मंत्रालय के तीन सदस्यीय टीम ने कोइलवर प्रखंड अंतर्गत नरबीरपुर, धनडीहा एवं कुल्हड़िया पंचायत का भ्रमण कर जल शक्ति अभियान के तहत मनरेगा योजना द्वारा निर्मित सोकपिट, वाटर हार्वेस्टिंग स्ट्रक्चर एवं पौधारोपण कार्य का जायजा लिया. इस क्रम में कुलहड़िया हाइस्कूल में सदस्यों द्वारा सागवान के पौधे लगाये गये.

  • 30 घंटे बाद पुलिस ने बनाया पंचनामा, तो शव का हुआ पोस्टमार्टम

    आरा : सदर अस्पताल में सोमवार से लेकर मंगलवार की दोपहर तक शव का पोस्टमार्टम करने को लेकर जद्दोजहद होते रहा. वहीं शव इमरजेंसी में डॉक्टर व पुलिस के पेच में 30 घंटे तक पड़ा रहा. बाद में मंगलवार को 30 घंटे बाद तियर थाना पुलिस की नींद खुली और शव का पोस्टमार्टम कराया गया.

  • सनकी पति ने पत्नी को पीट-पीट कर मार डाला

    आरा/चरपोखरी : जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के मझिआंव गांव में आपसी विवाद को लेकर एक सनकी पति ने पत्नी को पीट-पीट कर मार डाला. घटना को अंजाम देने के बाद पति घर छोड़कर फरार हो गया. स्थानीय लोगों की सहायात से घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी. पुलिस मौके पर पहुंचकर शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • नहाने के दौरान डूबने से बच्चे की मौत, मचा कोहराम

    आरा/बड़हरा : भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के कुइयां गांव स्थित मचा स्वामी स्कूल के पीछे गड्ढे में नहाने के दौरान डूबने से एक आठ वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी.

  • मेंटेनेंस को लेकर आज बाधित रहेगी बिजली

    आरा : 11 केवी आरा शहरी फीडर नं एक, 11 केवी आरा शहरी फीडर नं चार एवं 11 केवी बड़हरा फीडर नं चार में मेंटेनेंस का कार्य किया जाना है. इसे लेकर विद्युत कार्यपालक अभियंता प्रसन्नजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि उपभोक्ताओं को किसी तरह की परेशानी नहीं हो.

  • घर से निकला सांप,डर से काम बंद

    आरा : जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के जगदीशपुर वार्ड नंबर तीन में मंगलवार की दोपहर एक अजीबोगरीब घटना सामने आयी. एक पुराने मकान को जेसीबी से तोड़ा जा रहा था. इसी क्रम में टूटे हुए मकान से एक विशाल सांप निकला और निर्माण कार्य को रोक दिया.

  • बाइक की चोरी के मामले में तीन लोगों को भेजा जेल

    आरा : नवादा थाना पुलिस ने चोरी की बाइक के साथ तीन चोरों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. पकड़े गये चोरों में अरवल जिला निवासी चंदन कुमार, नवादा थाना क्षेत्र के करमन ओला निवासी ओम कुमार तथा नगर थाना क्षेत्र के अहिरपुरवा निवासी शशिरंजन कुमार बताये जाते हैं. तीनों को पुलिस ने अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार की है. साथ ही चोरी की तीन बाइकों को भी बरामद की है. पुलिस ने पूछताछ के बाद तीनों को जेल भेज दिया. इसकी जानकारी नवादा थानाध्यक्ष ललन कुमार ने दी.

  • कृमि से देश में 22 करोड़ बच्चे पीड़ित

    आरा : सदर प्रखंड के अलीपुर मध्य आंगनबाड़ी केंद्र पर जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम का उद्घाटन फीता काटकर किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय कृमि मुक्ति कार्यक्रम का स्वास्थ्य के लिए काफी महत्व है.

  • कुपोषणमुक्त बनाने को ले निकाली रैली

    संदेश/ जगदीशपुर : राष्ट्रीय पोषण मिशन के तहत सितंबर माह में पोषण मिशन घोषित किये जाने के बाद सोमवार एवं मंगलवार को क्षेत्र के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर कुपोषण रैली का आयोजन किया गया. रैली में बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, महिला पर्यवेक्षिका, आंगनबाड़ी केंद्रों की सभी सेविकाओं के साथ लाभुक महिलाओं ने हिस्सा लिया.

  • राधा, राहुल और अमन राष्ट्रीय कुश्ती के लिए चयनित

    आरा : भोजपुर की राधा, राहुल और अमन पहलवान का चयन राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता के लिए हुआ है. जिले के ये पहलवान 26 से 29 सितंबर तक महाराष्ट्र के श्रीडी में आयोजित होनेवाली राष्ट्रीय कुश्ती में अपने वजन भार वर्ग में बिहार का प्रतिनिधित्व करेंगे. बता दें कि दानापुर में आयोजित अंडर 23 राज्य स्तरीय कुश्ती चैंपियनशिप में महिला वर्ग में 57 किलोग्राम भार वर्ग में जिले की राधा पहलवान का चयन राष्ट्रीय कुश्ती के लिए किया गया है.

  • पुलिस व डॉक्टर के पेच में आठ घंटे तक सदर अस्पताल में पड़ा रहा शव, परिजन रहे परेशान

    आरा : सदर अस्पताल के चिकित्सक और भोजपुर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हो रहा है. इसके लिए दोषी कौन है. इसका खामियाजा दूर-दाराज से आये मरीजों के परिजनों को भोगना पड़ रहा है. ये हाल सदर अस्पताल का है, जहां इमरजेंसी में सोमवार को आठ बजे से लेकर शाम छह बजे तक वृद्ध का शव स्ट्रेचर पड़ पड़ा रहा.

  • फुटबॉल के क्वार्टर फाइनल में बबुरा ने क्षत्रिय हाइस्कूल आरा को तीन गोलों से किया पराजित

    आरा : कला, संस्कृति एवं युवा विभाग खेल कार्यक्रम के अंतर्गत जिला प्रशासन द्वारा आयोजित जिलास्तरीय खेल प्रतियोगिता के तीसरे दिन सोमवार को फुटबॉल मैच का पहला क्वार्टर फाइनल मैच में उच्च विद्यालय बबुरा ने प्लस टू हित नारायण क्षत्रिय उच्च विद्यालय आरा को तीन गोल से पराजित किया. दूसरा क्वार्टर फाइनल मैच प्लस टू उच्च विद्यालय बिहिया और संत जेवियर्स स्कूल जगदीशपुर के बीच हुआ, जिसमें सडेन डेथ में तीन-दो से संत जेवियर्स जगदीशपुर विजयी हुआ. तीसरा क्वार्टर फाइनल मैच प्लस टू उच्च विद्यालय जगदीशपुर को वाक ओवर मिला.

  • दिव्यांग किसान ने दस एकड़ में की धान की खेती

    अगिआंव : सच ही कहा गया है कि अगर दिल में जज्बा व जुनून हो, तो दिव्यांगता भी आड़े नहीं आती और धरती का सीना चीर कर सोना भी निकालने का सपना पूरा किया जा सकता है. कुछ ऐसा ही करके 90 प्रतिशत तक दिव्यांग युवा किसान संतोष सिंह ने धान की खेती कर क्षेत्र में चर्चा का विषय बने हुए हैं. इन्होंने अपने दम पर लगभग दस एकड़ में धान की खेती कर सामान्य लोगों को सोचने पर मजबूर कर दिया है कि किसी भी काम में दिव्यांगता आड़े नहीं आती है.

  • डीएम आवास के बगल से बाइक की चोरी, घटना कैमरे में हुई कैद

    आरा : शहर के अतिव्यस्त इलाका नवादा थाना क्षेत्र के डीएम कोठी रोड में बाइक चोर गिरोह के सदस्यों ने घर के बाहर लगी मोटरसाइिकल को चुरा लिया. हालांकि पूरे घटना की तस्वीर सीसीटीवी फुटेज में कैद हो गयी है.

  • पुलिस व डॉक्टर के पेच में आठ घंटे तक सदर अस्पताल में पड़ा रहा शव, परिजन रहे परेशान

    आरा : सदर अस्पताल के चिकित्सक और भोजपुर पुलिस की कार्यशैली पर सवाल खड़ा हो रहा है. इसके लिए दोषी कौन है. इसका खामियाजा दूर-दाराज से आये मरीजों के परिजनों को भोगना पड़ रहा है. ये हाल सदर अस्पताल का है, जहां इमरजेंसी में सोमवार को आठ बजे से लेकर शाम छह बजे तक वृद्ध का शव स्ट्रेचर पड़ पड़ा रहा.

  • बर्थडे पार्टी का ऑर्केस्ट्रा देखने गये वार्ड सदस्या के पुत्र को हथियारबंद अपराधियों ने मारी गोली, मौत

    चरपोखरी : भोजपुर जिले में बढ़ती हत्या की घटना से अपराधियों के खौफ से लोग सहमे हुए हैं. आये दिन भोजपुर में अपराधी घटना का अंजाम देने में सफल हो रहे हैं. ताजा मामला भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के बालबांध गांव की है. यहां बर्थडे पार्टी में हो रहे ऑर्केस्ट्रा कार्यक्रम में नाच देखने गये काऊप पंचायत के वार्ड नंबर-5 की वार्ड सदस्य रमकी देवी के पुत्र को हथियारबंध अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दी.

  • जाम से मुक्ति दिलाने के लिए बनेंगे चेक पोस्ट

    आरा/कोइलवर : भोजपुर जिले में बालू ढुलाई कार्य शुरू होने से पहले ही सड़कों पर महाजाम लगना शुरू हो गया है, जिसके कारण पिछले कई दिनों से जिले का जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पिछले दस दिनों से जिले में लग रहे जाम और उससे चार जिलों में हो रही समस्या को जब प्रभात खबर ने बुधवार को पेज नंबर तीन पर प्रमुखता से प्रकाशित किया, तो नींद में सोया भोजपुर जिला प्रशासन हरकत में आ गया.

  • अनियंत्रित ट्रक ने युवक को रौंद डाला, तोड़ा दम

    कोइलवर : थाना क्षेत्र के धनडीहां में एक अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के धनडीहां निवासी अमावस सिंह का इकलौता पुत्र मंगल कुमार उर्फ बंटी कहीं से घर लौट रहा था कि बहियारा की तरफ से कोइलवर की ओर जा रहे अनियंत्रित ट्रक ने बंटी को जोरदार ठोकर मार दी और फरार हो गया.

  • ट्रक ने मां-बेटे को कुचला, मौत, बाल-बाल बचा पति

    आरा/बिहटा : बुधवार को थाना क्षेत्र के पटना-आरा एनएच 30 पर मौर्या मोटर्स सिकंदरपुर के समीप ट्रक से कुचल कर मां-बेटे की दर्दनाक मौत हो गयी. जबकि इस हृदयविदारक घटना में पति बाल-बाल बच गया. मृतक महिला आरा से पति व सात वर्षीय इकलौते पुत्र के साथ स्कूटी से मायका दीघा (दानापुर) कार्यक्रम में हिस्सा लेने जा रही थी.

  • बॉटनी के छात्र-छात्राओं ने किया पौधारोपण बेहतर गार्डन बनाने का लिया गया संकल्प

    आरा : एचडी जैन कॉलेज, आरा के परिसर में बॉटनी डिपार्टमेंट सेमेस्टर वन के छात्र-छत्राओं के द्वारा पौधारोपण किया गया. मौके पर विभागाध्यक्ष प्रो सतीश कुमार ने कहा कि पौधे हमारे जीवन के एक बहुमूल्य हिस्सा बन गये हैं. जीवन को बेहतर बनाने के लिए पौधा लगाना जरूरी है. वहीं, डॉ अहमद मशूद ने कहा कि वनस्पति विभाग के छात्रों द्वारा लगाया गया गार्डन काफी समृद्ध हो चुका है.

  • दो बच्चों के पिता संग फरार प्रेमिका बरामद, प्रेमी गिरफ्तार

    आरा : बिहार में भोजपुर जिले के बिहिया में तियर थाने की पुलिस ने प्रेम प्रसंग में दो बच्चों के बाप प्रेमी संग फरार 21 वर्षीय युवती को पटना रेलवे स्टेशन से जीआरपी पुलिस की मदद से बरामद कर लिया है. पुलिस ने इस दौरान मौके से प्रेमी को भी गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष हरेन्द्र प्रसाद ने बताया कि बरामद युवती का आरा स्थित कोर्ट में 164 का बयान कराने के बाद मेडिकल जांच कराया जा रहा है. जबकि वहीं पुलिस ने प्रेमी धनगाईं थाना क्षेत्र के डिहरी गांव निवासी जोमा पासवान के पुत्र श्यामबाबु पासवान को जेल भेज दिया है.

  • ठोस और द्रव कचरा प्रबंधन से पर्यावरण होगा संरक्षित : डीएम

    आरा : जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि बिहटा स्थित भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान पटना और जिला स्वच्छता समिति भोजपुर के बीच में ठोस एवं द्रव कचरा प्रबंधन के निहितार्थ एमओयू के तहत साझा समझौता के कार्यक्रम की रूपरेखा पर हस्ताक्षर किये गये हैं.

  • अनुश्रवण समिति की बैठक में 49 मामलों में अनुदान स्वीकृत

    आरा : अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अत्याचार निवारण अधिनियम के जिला स्तरीय सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें कुल 49 मामलों में अत्याचार अनुदान की स्वीकृति प्रदान की गयी. जिस पर करीब 26 लाख 22 हजार 500 रुपये व्यय किये जायेंगे.

  • गैंगरेप के मामले में आरोपित को सश्रम उम्रकैद की सजा

    आरा : 13 वर्षीया नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप करने के एक मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पास्को व एससी/एसटी के विशेष न्यायाधीश आरके सिंह ने समवार को भादवि की धारा 376 डी तथा एससी/एसटी व पास्को की धारा के तहत दोषी पाते हुए आरोपित चंदन सिंह, युवराज सिंह व रामजी सिंह को सश्रम उम्रकैद व कुल 45-45 हजार रुपये का अर्थदंड की सजा सुनाई.

  • विस्थापित दुकानदार किये जायेंगे शिफ्ट

    पीरो : हाइकोर्ट के आदेश पर पीरो नगर क्षेत्र के सरकारी भूमि से अतिक्रमण हटाये जाने के बाद विस्थापित हुए फुटपाथी दुकानदारों के पुनर्वास के लिए वैकल्पिक व्यवस्था की जायेगी.

  • पासपोर्ट कार्यालय में प्रिंटिंग की सुविधा नहीं

    आरा : प्रधान डाकघर स्थित पासपोर्ट कार्यालय, आरा में पासपोर्ट प्रिंट करने की सुविधा नहीं होने से आवेदकों को काफी परेशानी हो रही है. आवेदन के बाद कागजात की जांच कर आरा कार्यालय से पटना कार्यालय भेजने पर वहां से आवेदकों का पासपोर्ट प्रिंट करके आता है. इस दौरान लगभग 25 से 30 दिन का समय लग जा रहा है. इससे आवेदकों को काफी परेशानी हो रही है.

  • युवा कलाकारों ने शास्त्रीय संगीत की बिखेरी खुशबू

    आरा : आरा के युवा कलाकार प्रतिभा से संपन्न हैं. शास्त्रीय गायन, वादन और नृत्य के क्षेत्र में युवाओं की अभिरुचि बढ़ रही है. कई युवा कलाकार राष्ट्रीय स्तर पर चर्चित भी हैं.

  • 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप के मामले में आरोपित को उम्रकैद

    आरा : बिहार के आरा में 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप करने के एक मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पास्को व एससी/एसटी के विशेष न्यायाधीश आरके सिंह ने समवार को भादवि की धारा 376 डी तथा एससी/एसटी व पास्को की धारा के तहत दोषी पाते हुए आरोपी चंदन सिंह, युवराज सिंह व रामजी सिंह को सश्रम उम्रकैद व कुल 45-45 हजार रुपया अर्थदंड की सजा सुनायी है.

  • भोजपुर : गंगा नदी के भागड़ में डूबने से चाचा और भतीजे की मौत

    आरा/सरैंया (भोजपुर) : बड़हरा प्रखंड के ख्वासपुर थाने के कचहरी टोला गांव में रविवार को गंगा नदी के भागड़ में नहाने गये दो बच्चों की डूबने से मौत हो गयी. दोनों रिश्ते में चाचा-भतीजे थे. काफी खोजबीन के बाद पुलिस ने गोताखोंरों की सहायता से शव को बाहर निकाला.

  • रास्ते के विवाद में चलीं गोलियां, दो जख्मी

    आरा/जगदीशपुर : जिले के जगदीशपुर अनुमंडल के आयर थाना क्षेत्र के चिरापुर गांव में चल रहे पीसीसी निर्माण को लेकर दो पक्ष आमने-सामने हो गये, जिसमें एक पक्ष के लोगों द्वारा फायरिंग की गयी. फायरिंग के दौरान गोली लगने से दो लोग जख्मी हो गये. घायलों को स्थानीय लोगों की सहायता से इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां दोनों का इलाज चल रहा है. घायलों में चिरापुर गांव निवासी बबन सिंह के पुत्र रुदल कुमार तथा बैजू सिंह के पुत्र हाकीम सिंह बताये जाते हैं.

  • ससुराल गये दामाद को अपराधियों ने मारी गोली

    आरा : जिले के सहार थाना क्षेत्र के इनुरूखी गांव में पूर्व के जमीनी विवाद को सुलझाने गये दामाद को अपराधियों ने गोली मार दी. जख्मी हालत में दामाद को स्थानीय लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां उसका इलाज चल रहा है. गोली बाये हाथ में लगी है. वह खतरे से बाहर बताया जाता है.

  • कोइलवर पुल पर जाम से फंसे रहे सैकड़ों वाहन

    आरा/बिहटा : कोइलवर पुल वाहनों के दबाव के आगे किस प्रकार छोटा पड़ने लगा है. इसका जीता -जागता मिसाल इन दिनों बिहटा में देखने को मिल रहा है. पुल पर लग रहे जाम के कारण वाहनों की लाइन अब बिहटा ही नहीं मनेर व बिक्रम तक जा पहुंची है.खगौल स्टेट हाइवे पर भी कन्हौली तक वाहनों की लंबी लाइन लगी हुई थी.

  • पिस्टल दिखा अपराधियों ने 10 हजार लूटे

    चरपोखरी : थाना क्षेत्र के मनैनी बाजार पर शुक्रवार की शाम करीब चार बजे किराना दुकान पर ग्राहक बनकर पहुंचे अपराधियों ने दुकानदार को हथियार का भय दिखाकर दस हजार नकदी रुपये की लूट कर भाग निकले. घटना के संबंध में दुकानदार ललन साह द्वारा बताया जाता है कि तीन की संख्या में बाइक पर सवार पहुंचे अपराधियों ने दुकान पर आकर किराना सामान की मांग की.

  • हत्या के विभिन्न मामलों में तीन को सश्रम उम्रकैद

    आरा : हत्या के अलग-अलग मामलों में कोर्ट ने शुक्रवार को तीन आरोपितों को सश्रम उम्रकैद व अर्थदंड की सजा सुनाई. तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने दो आरोपितों रोहतास जिला निवासी अमरजीत कुमार व वकील कुमार को सश्रम उम्रकैद व दस-दस हजार रुपये का अर्थदंड की सजा सुनाई.

  • जले ट्रांसफॉर्मर को बदलने के लिए सड़क पर उतरे ग्रामीण, किया प्रदर्शन

    जगदीशपुर : बिजली की समस्या व जले हुए ट्रांसफॉर्मर बदलने की मांग को लेकर शुक्रवार को ग्रामीणों का गुस्सा फुट पड़ा. आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर आये. ग्रामीणों ने जगदीशपुर-बिहिया मुख्य मार्ग को बौलीपुर गांव के समीप जाम कर आवागमन बाधित कर दिया और बिजली कंपनी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

  • दर्जनों ग्रामीणों को दिया गया में एस्बेस्टस शीट

    बिहिया/जगदीशपुर : प्रखंड की फिनगी पंचायत स्थित बेलौना गांव में शिविर आयोजित कर जरूरतमंद दर्जनों ग्रामीणों के बीच करकट का वितरण किया गया. इस अवसर पर पंचायत की मुखिया कौशर जहां, पूर्व मुखिया मुराद हुसैन के अलावा एस्बेस्टस बनानेवाली कंपनी रामको इंडस्ट्रीज लिमिटेड के प्रबंध निदेशक पंकज कुमार मौजूद थे. इस संबंध में मुखिया प्रतिनिधि हुसैन ने बताया कि बरसात के मौसम में जरूरतमंदों की समस्याओं को ध्यान में एस्बेस्टस शीट ग्रामीणों के बीच वितरण किया गया.

  • आरा कोर्ट ब्लास्ट : मुख्य आरोपित लंबू शर्मा को फांसी, सात को उम्रकैद

    आरा (भोजपुर) : आरा सिविल कोर्ट बम विस्फोट कांड में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने बुधवार को मुख्य आरोपित लंबू शर्मा को फांसी और सात आरोपितों को उम्रकैद की सजा सुनायी है. अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक नागेश्वर दुबे व अपर लोक अभियोजक प्रशांत रंजन ने बहस की थी.

  • शहीद दारोगा गांव भोजपुर के नागोपुर में मातम

    आरा (भोजपुर) : सारण जिले के मढ़ौरा बाजार में मंगलवार की शाम शहीद दारोगा मिथिलेश कुमार मुफस्सिल थाना क्षेत्र की पिरौटा पंचायत के नागोपुर गांव के थे. उनकी मौत की खबर जैसे ही घर वालों की मिली कोहराम मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही पूरा परिवार छपरा के लिए रवाना हो गया है. दारोगा मिथलेश कुमार का पूरा परिवार शहर के मझौवा बांध के समीप मकान बनाकर रहता है. उनके पिता दशरथ साह रेलवे में सब इंस्पेक्टर पद से रिटायर्ड हुए हैं. मिथिलेश के चाचा लाल साह ने बताया कि मौत से पूरा गांव में मातम पसर गया है.

  • आरा अदालत बम धमाका मामला : एक को फांसी, सात अन्य को उम्रकैद की सजा

    आरा : बिहार के भोजपुर जिला मुख्यालय आरा की एक अदालत में वर्ष 2015 में हुए बम विस्फोट मामले में मंगलवार को एक दोषी को फांसी तथा सात अन्य को उम्रकैद की सजा सुनायी गयी. इस विस्फोट में एक पुलिस जवान सहित दो लोगों की मौत हो गयी थी. जिला एवं सत्र न्यायाधीश (तृतीय) त्रिभुवन यादव ने आरा सिविल अदालत बम धमाका मामले में कुख्यात अपराधी लंबू शर्मा को फांसी एवं 22 हजार जुर्माना तथा सात अन्य दोषियों अखिलेश उपाध्याय को आजीवन कारावास एवं 42 हजार रुपये अर्थदंड, चांद मियां, नईम मियां, प्रमोद सिंह, श्याम विनय शर्मा, रिंकू यादव एवं अंशु कुमार को उम्रकैद एवं 40-40 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • भोजपुर : गुंजन जनता के पक्ष में खड़े साहित्यकार

    आरा : नागरी प्रचारिणी सभागार में रविवार को वरिष्ठ आलोचक, कवि और संपादक रामनिहाल गुंजन के सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. इसकी शुरुआत गायक नागेंद्र पांडेय द्वारा गुंजन जी के गायन से हुई. मान-पत्र का पाठ और सत्र का संचालन सुधीर सुमन ने किया. जितेंद्र कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया और रामनिहाल गुंजन को जनता के पक्ष में खड़ा साहित्यकार बताया. पहले सत्र ''शब्द-यात्रा और सम्मान'' को संबोधित करते हुए बनारस से आये अवधेश प्रधान ने कहा कि राजनीति समझती है कि उसने वक्त की बागडोर संभाल रखी है, पर साहित्य-संस्कृति की विरासत उससे बहुत बड़ी है.

  • आरा में अपराधियों ने एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष सहित दो को मारी गोली

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र के डीएम कोठी रोड में रविवार की सुबह बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष मनीष कुमार डुलडुल और उनके दोस्त अप्पू सिंह को गोली मार दी. इसके बाद दोनों जख्मी बाइक चलाते हुए शहर के एक निजी क्लिनिक में इलाज कराने पहुंच गये.