• आरा कोर्ट ब्लास्ट : मुख्य आरोपित लंबू शर्मा को फांसी, सात को उम्रकैद

    आरा (भोजपुर) : आरा सिविल कोर्ट बम विस्फोट कांड में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने बुधवार को मुख्य आरोपित लंबू शर्मा को फांसी और सात आरोपितों को उम्रकैद की सजा सुनायी है. अभियोजन की ओर से लोक अभियोजक नागेश्वर दुबे व अपर लोक अभियोजक प्रशांत रंजन ने बहस की थी.

  • शहीद दारोगा गांव भोजपुर के नागोपुर में मातम

    आरा (भोजपुर) : सारण जिले के मढ़ौरा बाजार में मंगलवार की शाम शहीद दारोगा मिथिलेश कुमार मुफस्सिल थाना क्षेत्र की पिरौटा पंचायत के नागोपुर गांव के थे. उनकी मौत की खबर जैसे ही घर वालों की मिली कोहराम मच गया. घटना की जानकारी मिलते ही पूरा परिवार छपरा के लिए रवाना हो गया है. दारोगा मिथलेश कुमार का पूरा परिवार शहर के मझौवा बांध के समीप मकान बनाकर रहता है. उनके पिता दशरथ साह रेलवे में सब इंस्पेक्टर पद से रिटायर्ड हुए हैं. मिथिलेश के चाचा लाल साह ने बताया कि मौत से पूरा गांव में मातम पसर गया है.

  • आरा अदालत बम धमाका मामला : एक को फांसी, सात अन्य को उम्रकैद की सजा

    आरा : बिहार के भोजपुर जिला मुख्यालय आरा की एक अदालत में वर्ष 2015 में हुए बम विस्फोट मामले में मंगलवार को एक दोषी को फांसी तथा सात अन्य को उम्रकैद की सजा सुनायी गयी. इस विस्फोट में एक पुलिस जवान सहित दो लोगों की मौत हो गयी थी. जिला एवं सत्र न्यायाधीश (तृतीय) त्रिभुवन यादव ने आरा सिविल अदालत बम धमाका मामले में कुख्यात अपराधी लंबू शर्मा को फांसी एवं 22 हजार जुर्माना तथा सात अन्य दोषियों अखिलेश उपाध्याय को आजीवन कारावास एवं 42 हजार रुपये अर्थदंड, चांद मियां, नईम मियां, प्रमोद सिंह, श्याम विनय शर्मा, रिंकू यादव एवं अंशु कुमार को उम्रकैद एवं 40-40 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • भोजपुर : गुंजन जनता के पक्ष में खड़े साहित्यकार

    आरा : नागरी प्रचारिणी सभागार में रविवार को वरिष्ठ आलोचक, कवि और संपादक रामनिहाल गुंजन के सम्मान समारोह का आयोजन हुआ. इसकी शुरुआत गायक नागेंद्र पांडेय द्वारा गुंजन जी के गायन से हुई. मान-पत्र का पाठ और सत्र का संचालन सुधीर सुमन ने किया. जितेंद्र कुमार ने अतिथियों का स्वागत किया और रामनिहाल गुंजन को जनता के पक्ष में खड़ा साहित्यकार बताया. पहले सत्र ''शब्द-यात्रा और सम्मान'' को संबोधित करते हुए बनारस से आये अवधेश प्रधान ने कहा कि राजनीति समझती है कि उसने वक्त की बागडोर संभाल रखी है, पर साहित्य-संस्कृति की विरासत उससे बहुत बड़ी है.

  • आरा में अपराधियों ने एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष सहित दो को मारी गोली

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र के डीएम कोठी रोड में रविवार की सुबह बाइक सवार हथियारबंद अपराधियों ने एनएसयूआइ के जिलाध्यक्ष मनीष कुमार डुलडुल और उनके दोस्त अप्पू सिंह को गोली मार दी. इसके बाद दोनों जख्मी बाइक चलाते हुए शहर के एक निजी क्लिनिक में इलाज कराने पहुंच गये.

  • बिहार के आरा में अपराधियों ने NSUI जिलाध्यक्ष सहित दो युवकों को मारी गोली, हालत गंभीर

    पटना : बिहार के आरा में अपराधियों ने रविवार सुबह एनएसयूआई जिलाध्यक्ष समेत दो युवकों को गोली मार दी. घटना शहर के नवादा थाना क्षेत्र के डीएम कोठी रोड इलाके की है. बताया जा रहा है कि अपराधी बाइक पर सवार होकर आये थे. एनएसयूआई के जिला अध्‍यक्ष की पहचान मनीष सिंह के तौर पर हुई है.

  • आरा सिविल कोर्ट बमकांड : पूर्व विधायक सुनील पांडेय समेत तीन रिहा, आठ दोषी

    आरा (भोजपुर) : सिविल कोर्ट बमकांड के एक मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने शनिवार को लंबू शर्मा व अखिलेश उपाध्याय समेत आठ आरोपितों को दोषी करार दिया. सजा के बिंदु पर 20 अगस्त को सुनवाई होगी. वहीं, एक आरोपित चांद मियां कोर्ट में उपस्थित नहीं हुआ, जिसका बेल बांड खारिज करते हुए गैरजमानतीय वारंट व कुर्की-जब्ती का आदेश दिया गया है.

  • भोजपुर : आपसी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या

    आरा (भोजपुर) : बड़हरा थाना क्षेत्र के लोहर श्री पाल गांव में शुक्रवार की देर शाम आपसी विवाद में युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. युवक की पहचान राहुल कुमार सिंह के रूप में की गयी है, जो राम बदन सिंह का बेटा था. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि राहुल गांव में हो रहे मंदिर पर रामायण सुनने गया हुआ था. इसी दौरान हथियारबंद लोगों ने गोली मार दी. स्थानीय लोगों की सहायता से सदर अस्पताल लाया गया, जहां डाॅक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. घटना का कारण स्पष्ट नहीं है. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और छानबीन की. मामले की जांच की जा रही है.

  • आठ करोड़ रुपये की ठगी करने वाला सिपाही आरा में गिरफ्तार

    भागलपुर में तैनात सिपाही ने साथियों व अधिकारियों से ठगे रुपये भागलपुर/आरा : अपने साथियों व अधिकारियों से ठगी करनेवाला ठग सिपाही सुनील कुमार आरा में रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार हो गया है. आरा और भागलपुर पुलिस की संयुक्त छापेमारी में यह सफलता हाथ लगी. पुलिस लाइन, महिला थाना पुलिस समेत अन्य थानों में तैनात जवानों से सुनील ने शेयर बाजार के नाम पर करीब आठ करोड़ रुपये ठग लिये थे.

  • कश्मीर के मुद्दे पर लिये गये निर्णय का स्वागत

    राघोपुर : भारत सरकार द्वारा अनुच्छेद 370 एवं 35 ए को खत्म किए जाने पर सीमा जागरण मंच के प्रदेश महामंत्री घनश्याम प्रसाद ने इसे सरकार का एक सराहनीय एवं ऐतिहासिक कदम बताते हुए इसकी सराहना की.

  • अपनी कृतियों से अमर हैं गोस्वामी तुलसीदास : भारतभूषण

    आरा : महाकवि एवं संतशिरोमणि गोस्वामी तुलसीदास जी महाराज की जयंती के अवसर पर श्रीसनातनशक्ति पीठ संस्थानम में तुलसीदास जी की कृतियों एवं साहित्य का राष्ट्र-धर्म और संस्कृति को योगदान विषय पर संगोष्ठी का आयोजन किया गया.

  • एसपी ने तीन इंस्पेक्टरों को दिया अंचल का प्रभार

    आरा : भोजपुर एसपी सुशील कुमार ने बुधवार को जिले में रिक्त अंचल निरीक्षक के पदों पर तीन इंस्पेक्टरों का पदस्थापन करते हुए आदेश निर्गत किया है. तीनों को जल्द से जल्द योगदान करने का आदेश दिया है. वहीं 11 दारोगा को इधर से उधर किया गया है. जो विधि- व्यवस्था का कार्य भार संभालेंगे.

  • आरा में अपराधियों ने स्वर्ण व्यवसायी को चाकू से गोदा

    आरा : भोजपुर जिले के नगर थाना क्षेत्र के महाजन टोली नंबर एक इलाके में बुधवार को एक स्वर्ण व्यवसायी से रंगदारी की मांग को लेकर अपराधियों ने चाकू गोद कर हत्या करने का प्रयास किया. स्थानीय लोगों की सहायता से दोनों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. हालांकि पुलिस पूरे मामले की गंभीरता से जांच कर रही है.

  • जिला प्रशासन ने की लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था

    आरा : पृथ्वी दिवस के अवसर पर नौ अगस्त को 10 बजे सुबह में जल-जीवन-हरियाली योजना के जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत मुख्यमंत्री नीतीश कुमार द्वारा पटना के बापू सभागार से किया जायेगा.

  • हथियार का भय दिखाकर ट्रकचालकों से लूटपाट

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के कोइलवर-छपरा फोरलेन पर बबुरा भागड़ पुल के पास लुटेरों ने ट्रकचालकों को हथियार का भय दिखाकर एवं मारपीट कर लाखों रुपये लूट लिये. इसके चलते इस मार्ग पर चलनेवाले वाहन चालकों में दहशत का माहौल कायम हो गया है.

  • आंगनबाड़ी केंद्र का डीएम ने किया निरीक्षण

    आरा : सदर प्रखंड की ग्राम पंचायत रामापुर सनदिया के मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र रामदेव छपरा का निरीक्षण जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने किया. जिलाधिकारी द्वारा बच्चों को मिलनेवाले पोषाहार की जानकारी तथा टेक होम राशन की भी जानकारी ली गयी.

  • पुत्र के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए हड़ताल पर मां-बाप

    पीरो : जवान पुत्र की हत्या हो जाने के बाद उसे न्याय दिलाने के लिए मृतक के बूढ़े मां-बाप को आखिरकार भूख हड़ताल का सहारा लेना पड़ रहा है. बुधवार को डोमन डिहरा गांव निवासी बुजुर्ग बैजनाथ पांडेय और उनकी पत्नी रति देवी अपने पुत्र के हत्यारों पर कार्रवाई के लिए अपने घर के समक्ष ही भूख हड़ताल पर बैठ गये हैं.

  • जम्मू-कश्मीर के संवैधानिक दर्जे पर हमला'

    आरा : जम्मू-कश्मीर में धारा 370 हटाये जाने के खिलाफ वामदलों के राष्ट्रव्यापी आह्वान के तहत बुधवार को विरोध मार्च निकाला गया. यह विरोध मार्च आरा प्रखंड कार्यालय से निकलकर शहर के विभिन्न मार्गों से होते हुए रेलवे स्टेशन परिसर पहुंचा. इसके बाद वहां सभा आयोजित की गयी. सभा की अध्यक्षता भाकपा-माले के नगर सचिव दिलराज प्रीतम ने की.

  • मुखिया के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए माले का धरना

    आरा : प्रखंड मुख्यालय पर भाकपा माले खेग्रामस ने मुखिया अरुण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को लेकर धरना दिया. क्यामुद्दीन अंसारी ने कहा कि जब से भाजपा सत्ता में आयी है, हत्या, बलात्कार, मॉब लीचिंग और अपराधी ताकतों को खुली छूट मिली हुई है. कई जगह हमले हो रहे हैं और हत्याएं हो रही हैं.

  • सुषमा जी के जाने से राजनीति में एक युग का अंत

    आरा : भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय नेत्री पूर्व केंद्रीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर जिला कार्यालय में बुधवार को श्रद्धांजलि सभा में दो मिनट मौन रखकर उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी. अध्यक्षता ई धीरेंद्र सिंह ने की. इस अवसर पर पूर्व मंत्री राघवेंद्र प्रताप सिंह, हाकिम प्रसाद, सुरेश सिंह, सूरजभान सिंह सहित सभी पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर श्रद्धांजलि दी.

  • कैंडल जलाकर सुषमा स्वराज को दी श्रद्धांजलि

    जगदीशपुर : भाजपा नगर मंडल के कार्यकर्ताओं ने वीर कुंवर सिंह किला परिसर स्थित संस्कृति कला रामलीला मंच के प्रांगण में भाजपा की वरिष्ठ नेत्री पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन पर उनकी आत्मा की शांति के लिए दो मिनट का मौन रखकर संवेदना प्रकट की.

  • अज्ञात वाहन की टक्कर से दो भैंसों की मौत

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के कोइलवर-छपरा फोरलेन सड़क पर बबुरा स्थित वृंदावन लाइन होटल के पास अज्ञात वाहन की टक्कर से दो मवेशियों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. बताया जा रहा है कि कोल्हरामपुर गांव निवासी हरेंद्र राय की दो भैंसे खेत में चरने के बाद पशु मालिक के घर आ रही थीं.

  • जांच में मिली एमडीएम संचालन में गड़बड़ी

    पीरो : मध्याह्न भोजन योजना के पीरो प्रखंड साधनसेवी विपिन बिहारी द्वारा उत्क्रमित मध्य विद्यालय बरांव - टू के निरीक्षण के दौरान एमडीएम संचालन में भारी गड़बड़ी मिली. एमडीएम प्रभारी के अनुसार पंजी में जितने बच्चों की उपस्थिति दर्ज की गयी थी, उसकी तुलना में महज एक चौथाई छात्र-छात्राएं ही मध्याह्न भोजन का लाभ उठा रहे हैं.

  • अमरुआं में किसान को सर्प ने डसा, सांप के साथ पहुंचा अस्पताल

    तरारी : अमरुआं में सोमवार की रात घर के फर्श पर सोये हुए स्थिति में एक किसान को जहरीले सर्प ने डस लिया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि तरारी थाना क्षेत्र के अमरुआं निवासी दीपक पासवान के पुत्र लल्लू पासवान दिन भर खेत में काम करने के बाद थकामंदा अपने घर आकर रात्रि में खाना खाने के बाद फर्श पर ही सो गये.

  • मुखिया की हत्या के विरोध में मचा बवाल

    आरा/गड़हनी : गड़हनी प्रखंड की बराप पंचायत के मुखिया अरुण सिंह की हत्या सोमवार की देर शाम गोली मारकर अपराधियों द्वारा कर दी गयी थी. मुखिया के हत्या के विरोध में मंगलवार को ग्रामीणों ने सड़क पर उतर कर यातायात को बाधित कर दिया और प्रशासन के विरोध में नारा लगाते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए मांग कर रहे थे.

  • मुखिया की हत्या पर संघ ने जताया आक्रोश

    बिहिया : गड़हनी प्रखंड की बराप पंचायत के मुखिया अरुण सिंह की अपराधियों द्वारा गोली मारकर हत्या किये जाने की घटना पर गहरा दुख जाहिर करते हुए बिहिया प्रखंड मुखिया संघ ने आक्रोश व्यक्त किया.

  • आंधी-पानी से मौसम हुआ सुहाना, गर्मी से मिली राहत

    आरा : मंगलवार को पूरे दिन भीषण गर्मी से परेशान लोगों को दोपहर 5:30 बजे उस समय राहत मिली, जब तेज आंधी के साथ आसमान में बादलों का उमड़ना-घुमड़ना शुरू हुआ.

  • करहा उड़ाही से निकली मिट्टी को ले दो गांवों के बीच तनाव

    सहार : प्रखंड क्षेत्र का चंद्रगढ़ में करहा उड़ाही के दौरान मिट्टी नहर के तटबंध पर रखने को लेकर चंद्रगढ़ एवं अनुआ के ग्रामीणों के बीच तनाव उत्पन्न हो गयी. स्थिति को देखते हुए पेरहाप पंचायत के मुखिया सतीश शर्मा की पहल के बाद नहर विभाग के एसडीओ राम विनय सिंह, सीओ अशोक कुमार चौधरी, सहार थानाध्यक्ष फुरकान अहमद के द्वारा ग्रामीणों के साथ बैठक कर मामले को शांत कराया गया. वहीं, नहर एसडीओ को ग्रामीणों के कोपभाजन का शिकार बनना पड़ा.

  • समय पर नहीं खुलता है डाकघर, लोग परेशान

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में कार्यरत डाकघर की पकड़ी शाखा की कार्यप्रणाली से लोगों को काफी परेशानी हो रही है. कब डाकघर खुलेगा और कब बंद होगा ,यह निश्चित नहीं होता है.

  • बीडीओ ने पंचायत सचिव से मांगा स्पष्टीकरण

    राजपुर : राज्य सरकार द्वारा सभी के घरों तक शुद्ध पानी पहुंचाने और घर -घर में शौचालय का निर्माण कराने के लिए करोड़ों रुपये की राशि का आवंटन कर दिया है. लेकिन इसके बाद भी इन योजनाओं में कहीं न कहीं काफी कमी दिखाई दे रही है. राशि आवंटित होने के बाद भी कई योजनाओं का अभी तक संचालन भी नहीं हुआ है. इन्हीं मामलों की जांच के लिए राज्य सरकार के निर्देश पर पंचायतवार जांच की प्रक्रिया आरंभ कर दिया गया है.

  • मुखिया की हत्या के विरोध में मचा बवाल

    आरा/गड़हनी : गड़हनी प्रखंड की बराप पंचायत के मुखिया अरुण सिंह की हत्या सोमवार की देर शाम गोली मारकर अपराधियों द्वारा कर दी गयी थी. मुखिया के हत्या के विरोध में मंगलवार को ग्रामीणों ने सड़क पर उतर कर यातायात को बाधित कर दिया और प्रशासन के विरोध में नारा लगाते हुए अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए मांग कर रहे थे.

  • भोजपुर में मुखिया की गोली मार हत्या, मेडिकल टीम गठित कर कराया गया पोस्टमार्टम, एक आरोपित गिरफ्तार

    आरा : भोजपुर जिले के गड़हनी थाने के सहंगी गांव में बराप पंचायत के मुखिया व सहंगी गांव निवासी हरिद्वार सिंह के पुत्र अरुण सिंह की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. मुखिया गांव के ही अनिल सिंह के दरवाजे पर बैठे थे, तभी हथियारबंद अपराधी पहुंचे व उनकी कनपटी में सटाकर कर तीन गोलियां दाग दीं. इससे मुखिया की मौके पर ही मौत हो गयी

  • बराप पंचायत के मुखिया की गोली मारकर हत्या, कोहराम

    आरा : भोजपुर जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र के सहंगी गांव में बराप पंचायत के मुखिया की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना उस समय हुई जब मुखिया गांव के ही एक व्यक्ति के दरवाजे पर बैठे हुए थे. तभी हथियारबंद अपराधी पहुंचकर तीन गोलियां उनकी कनपटी पर सटाकर मार दी, जिससे मुखिया की मौत मौके पर ही हो गयी .

  • सर्पदंश से एक बच्चे की मौत, घर में मचा कोहराम

    गड़हनी : प्रखंड अंतर्गत काउप गांव निवासी भीम भगत का 12 वर्षीय पुत्र को सांप ने डस लिया, जिससे उसकी मौत हो गयी. मृतक भाई में अकेला था. मृतक के पिता बाहर जाकर किसी फैक्टरी में काम करते हैं. घरवालों ने बताया कि घर पूरा पक्का नहीं है दीवार में दरार से सांप घर में घुस गया और चौकी पर बैठ गया.

  • पानी में डूबने से दो की मौत, मातम पसरा

    आरा/सरैया : भोजपुर जिले के सिन्हा ओपी थाना क्षेत्र के सरैया सिन्हा मुख्य मार्ग पर मिल्की गांव के पास स्थित पुल में नहाने के क्रम में गहरे पानी में डूबने से एक युवक की मौत हो गयी है. ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को पानी से बाहर निकाल कर अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. पुल के नीचे पानी में शव मिलने की सूचना मिलते ही पूरे इलाके में खलबली मच गयी.

  • बच्चाचोर के शक में दो युवकों को पीटा

    सहार : स्थानीय थाना क्षेत्र के एकवारी महादलित टोला में बच्चा चोर होने के शक में ग्रामीणों ने दो युवकों के साथ मारपीट की. बाद में सहार पूर्वी के जिप सदस्य कौशल किशोर विद्यार्थी की पहल के बाद ग्रामीण शांत हुए और दोनों युवकों को पुलिस के हवाले कर दिया गया.

  • ट्रांसफॉर्मर बदलने के लिए जाम की सड़क

    जगदीशपुर : प्रखंड क्षेत्र में बिजली की समस्या को लेकर आये दिन सड़क जाम का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. इस समस्या को लेकर एक माह के अंदर कई बार सड़क जाम होना, इसका जीता-जागता उदाहरण है. सोमवार को जगदीशपुर प्रखंड क्षेत्र के बौलीपुर गांव के पास गुस्साये ग्रामीणों ने जगदीशपुर-बिहिया स्टेट हाइवे को जाम कर विद्युत कंपनी के खिलाफ जमकर नारे लगाये.

  • कृषक आशा एग्रो प्रोड्यूसर कंपनी का कार्यालय खुला

    कोइलवर : प्रखंड के धनडीहा, चांदी व मिश्रवलिया में कृषक आशा एग्रो प्रोड्यूसर कंपनी का कार्यालय का उद्घाटन नाबार्ड पटना क्षेत्रीय कार्यालय के उप महाप्रबंधक मृणाल रंजन व जिला विकास प्रबंधक रंजीत कुमार सिन्हा ने किया. इस दौरान पदाधिकारियों ने किसानों के साथ बैठ समीक्षा भी की. मौके पर श्री सिन्हा ने किसानों को बताया कि इस विक्रय केंद्र किसानों को सस्ते दरों पर बीज, खाद व दवा बाजार से सस्ते मूल्यों पर मिलेंगे.

  • महिला का पर्स लेकर भाग रहा उचक्का धराया, पिटाई

    दानापुर रेल मंडल के बिहिया रेलवे स्टेशन पर सोमवार को ट्रेन से महिला यात्री का पर्स उड़ाकर भाग रहे एक उचक्के को ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने पकड़कर धुनाई कर दी और फिर बिहिया में रेल पुलिस को सौंप दिया. पकड़े गये उचक्के का नाम अशोक यादव है, जो कि बक्सर जिले के मुफस्सिल थाना अंतर्गत चकरहसी गांव निवासी है.

  • आरा : भूमि विवाद में चाचा की हत्या, एक धराया

    आरा : शाहपुर थाना क्षेत्र के छोटकी सहजौली गांव में शुक्रवार की देर रात जमीन विवाद में भतीजे ने धारदार हथियार से प्रहार कर चाचा 65 वर्षीय हृदयानंद यादव की हत्या कर दी़ इसमें बेटा व पोता भी घायल हो गया, जिसका इलाज चल रहा है़ इस मामले में चचेरे भाई पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है. सूचना मिलने पर थानाध्यक्ष दीपनारायण सिंह ने मामले की जांच की़ इस मामले में एक आरोपित राम वचन यादव को गिरफ्तार किया कर लिया गया है़ थानाध्यक्ष ने बताया कि पूर्व से चल रहे भूमि विवाद में हत्या हुई है़

  • ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड : सीबीआइ की टीम ने की जांच-पड़ताल

    आरा (भोजपुर) : ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड में सीबीआइ की तीन सदस्यीय टीम गुरुवार को आरा स्थित एसपी कार्यालय पहुंची और कागजात की जांच की. टीम ने एसपी से इस संबंध में जानकारी हासिल की. इस मामले में एसपी के साथ घंटों मंथन हुआ, इस मामले में अधिकारियों ने किसी तरह की जानकारी नहीं दी है. ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्या से जुड़ी फाइल को भी सीबीआइ की टीम ने देखा. टीम में दिल्ली से आये सीबीआइ के डीएसपी इंस्पेक्टर शामिल थे.

  • भोजपुर सेक्स रैकेट मामला : ....जब संजय को देख पीड़िता ने कहा यही भेजता था लोगों के पास

    आरा (भोजपुर) : चर्चित सेक्स रैकेट के मामले में पकड़े गये इंजीनियर और मुख्य सरगना संजय पासवान उर्फ पंडित जी उर्फ जीजा जी से पुलिस को अहम सुराग मिले हैं. सूत्रों के अनुसार, पुलिस ने पीड़िता को संजय के सामने किया, तो वह आग बबूला हो गयी और कहा कि यही लोगों के पास भेजता था.

  • भोजपुर : मामला सेक्स रैकेट का, गिरफ्तार इंजीनियर और संचालक को भेजा गया जेल

    आरा (भोजपुर) : नाबालिग लड़की को सेक्स रैकेट में शामिल करने और उसके साथ गंदा काम करनेवाले इंजीनियर व सेक्स रैकेट के संचालक को पुलिस ने बुधवार को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया.

  • सेक्स रैकेट मामले में पुलिस ने इंजीनियर को दबोचा

    आरा : नाबालिग लड़की को सेक्स रैकेट में शामिल करने और उसके साथ गंदा काम करनेवाले रसूखदारों की अब खैर नहीं. पुलिस एक-एक कर सभी को दबोचने की तैयारी में जुट गयी है. इसी मामले में पुलिस ने एक इंजीनियर को सोमवार की रात हाजीपुर से गिरफ्तार किया है, जिससे पुलिस पूछताछ करने में जुटी है. हालांकि इस मामले में पुलिस के बड़े अधिकारी कुछ भी बताने से फिलहाल परहेज कर रहे हैं.

  • दहेज हत्या के एक मामले में पति को दस वर्षों की सजा

    आरा : दहेज में टेंपो के लिए रुपये नहीं मिलने पर पत्नी को जलाकर हत्या करने के एक मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश - 16 रंजीत कुमार ने मंगलवार को मृतका के पति पिंटू उर्फ भूपेंद्र सिंह को दस वर्षों के सश्रम कैद व दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन पक्ष की ओर से लोक अभियोजक नागेश्वर दुबे ने बहस किया था.

  • आरा स्टेशन पर सीनियर सिटीजन के लिए अलग से खुलेगा रिजर्वेशन काउंटर

    आरा : दानापुर रेल मंडल के डीआरएम रंजन प्रकाश ठाकुर, एडीआरएम रवीश कुमार, सीनियर डीसीएम आधार राज, पीआरओ संजय कुमार प्रसाद, आरपीएफ कमांडेंट नीतीश शर्मा सहित कई इंजीनियर व रेल अधिकारी आरा जंक्शन के विकास कार्यों की प्रगति की समीक्षा की और अन्य विकास कार्यों का निरीक्षण किया.

  • पोशाक राशि के लिए छात्राओं का हंगामा

    आरा : नगर थाना क्षेत्र के धरहरा स्थित जैन बाला विश्राम अल्पसंख्यक प्लस टू विद्यालय में पोशाक राशि नहीं मिलने से नाराज छात्राओं ने सड़क पर उतर कर अपने गुस्से का इजहार किया. इस दौरान छात्राओं ने आरा-पटना मुख्य राज्य मार्ग को जाम कर दिया और स्कूल प्रशासन के विरुद्ध नारेबाजी करने लगे. लगभग दो घंटे तक जाम लगने के कारण वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं. छात्राओं ने स्कूल प्रशासन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी करते हुए बवाल मचाया.

  • पांच हलका कर्मियों का वेतन बंद

    आरा : जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने राजस्व की बैठक कृषि भवन सभागार में मंगलवार को अंचल अधिकारियों के साथ की. बैठक में जिलाधिकारी ने ऑनलाइन दाखिल-खारिज, बेदखल पर्चाधारी की संख्या, विधि मामले, विभागीय कार्रवाई, सेवांत लाभ, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, सीएफएमएस से वेतन भुगतान की कार्रवाई, आपदा के मामले तथा राहत एवं बचाव कार्य आदि के संबंध में अंचलवार तथा बिंदुवार एजेंडा के अनुरूप किया गया.

  • लड़कियों के साथ ऐयाशी करनेवाला ड्राइवर गिरफ्तार

    शाहपुर : नाबालिग लड़कियों को बहला-फुसलाकर उनके साथ रंग-रेलियां मनानेवाला ऐयाशी ड्राइवर को शाहपुर पुलिस ने फिल्मी अंदाज में जाल बिछाकर दबोच लिया. थानाध्यक्ष दीप नारायण सिंह ने बताया कि ड्राइवर बिहिया थाना क्षेत्र के अमराई नवादा गांव का रहनेवाला है, जिसका नाम गौतम सिंह है.

  • शिवालयों में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

    अगिआंव : शिवरात्रि पर प्रखंड क्षेत्र के शिवालयों में भक्तों की भीड़ उमड़ पड़ी. बेरथ के प्राचीन बुढ़वा महादेव मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तों ने जलाभिषेक किया. मंगलवार की सुबह होते ही बुढ़वा महादेव मंदिर बेरथ के दरबार में पुजारी रामेश्वर पांडेय, भानु प्रताप सिंह, लालबाबू पंडित, शिव अवतार सिंह सहित हजारों भक्तों ने शिवजी पर जलाभिषेक किया.

  • श्री सिद्धनाथ मनोकामना कांवरयात्रा में सैकड़ों लोगों ने लिया भाग

    आरा : श्री सिद्धनाथ मनोकामना कांवर यात्रा में सैकड़ों कांवरियों ने भाग लिया. शिवरात्रि के अवसर पर प्रतिवर्ष श्री सिद्धनाथ मनोकामना कांवर यात्रा समिति द्वारा इसका आयोजन किया जाता है. कांवरियों ने बड़हरा प्रखंड के पड़रिया-केशोपुर गंगा घाट से गंगाजल लेकर नगर के बिंद टोली स्थित श्री सिद्धनाथ मंदिर के लिए सुबह 9:30 बजे प्रस्थान किया.

  • सेक्स रैकेट के मामले में अनिता ने खोले कई राज, मोबाइल सीडीआर से मिले कई रसुखदारों के नंबर

    आरा : सेक्स रैकेट के मामले में रिमांड पर ली गयी अनिता देवी तथा उसका सहयोगी संजीत ने पुलिस के समक्ष कई राज खोल दिये है. जिसको लेकर पुलिस गोपनीय तरीके से छापेमारी शुरू कर दी है. हालांकि इस मामले में आरा व पटना से कुछ लोगों को हिरासत में लेकर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है. साथ ही मोबाइल का सीडीआर निकाला गया, जिसमें कई रसूखदारों के नंबर मिले हैं, जिनके आधार पर पुलिस जांच कर रही है.

  • मुथूट डकैती मामला : मुख्य आरोपी बिहार से गिरफ्तार

    नासिक/आरा : महाराष्ट्र के नासिक में सोने के कारोबार वाली कंपनी में डकैती के प्रयास और कथित रूप से हत्या के संबंध में वांछित 30 वर्षीय मुख्य आरोपी को पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को बताया कि बृहस्पतिवार को पकड़े गये मुख्य आरोपी आकाश विजय बहादुर सिंह राजपूत के दो सहयोगियों को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है.

  • भोजपुर :भीड़ ने चोर को पेड़ में बांधकर पीटा, इधर वैशाली में मॉब लिंचिंग से बचा बाइक चोर, बचाने गयी पुलिस पर पथराव

    आरा (भोजपुर) : नवादा थाना क्षेत्र के केजी रोड मुहल्ले में गुरुवार को साइकिल चोरी कर भाग रहे एक चोर को भीड़ ने पकड़ लिया और पेड़ में बांधकर पिटाई कर दी.

  • बच्चा चोर के शक में ग्रामीणों ने चार युवकों को पीटा, जख्मी

    दिनारा (रोहतास) : थाना क्षेत्र के गुनसेज गांव में मॉब लिंचिंग होते-होते बचा. गुरुवार को गुनसेज गांव के लोगों ने एक युवक को बच्चा चुरानेवाले गिरोह के सदस्य के संदेह में धर दबोचा. उक्त युवक के पास एक बड़ा झोला संदेह का कारण बना. देखते-देखते भीड़ जुटने लगी, जो आता मारपीट का ही बात करता.

  • सनकी हाथी ने क्षेत्र में मचाया उत्पात, मची भगदड़

    गड़हनी : प्रखंड के सुअरी गांव में बुधवार को नदी में नहाने गया एक हाथी सनक गया और पूरे क्षेत्र में उत्पात मचाने लगा. मौके पर मौजूद महावत ने हाथी को नियंत्रित करने का काफी प्रयास किया, लेकिन हाथी उस पर भी टूट पड़ा, जिसके बाद महावत किसी तरह से जान बचाकर भाग निकला. बाद में इसकी सूचना स्थानीय प्रशासन को दी गयी.

  • चंदवा मोड़ से नयी पुलिस लाइन तक एनएच तालाब में तब्दील

    आरा : नगर की एक सड़क को सड़क कहने की जगह तालाब कहना उचित होगा. दो वर्ष से अधिक समय से चंदवा मोड़ से नयी पुलिस लाइन तक की सड़क पूरी तरह जर्जर हो चुकी है. फिर भी सरकार द्वारा इस पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है. हालात यह है की प्रतिदिन दोपहिया वाहन चालक व अन्य वाहनों के चालक दुर्घटनाग्रस्त होते हैं व कई बार घायल भी हो जाते हैं.

  • आरा-बक्सर रेल यूनियन का चुनाव 28-29 को

    आरा : रेलवे यूनियन आरा-बक्सर का चुनाव 28 व 29 अगस्त को होगा. इसके लिए अंतिम वोटर लिस्ट जारी कर दी गयी है. मतदान के लिए आरा-बक्सर शाखा में तीन बूथ बनाये गये हैं, जिनमें बूथ नंबर-1, आइवो डब्ल्यू ऑफिस आरा, जहां 701 कर्मचारी वोट करेंगे. बूथ नंबर-2, सहायक मंडल अभियंता कार्यालय बक्सर, जहां 599 कर्मचारी वोट करेंगे तथा बूथ नंबर-3, दिलदारनगर, जहां 468 कर्मचारी वोट करेंगे.

  • हत्या व दुष्कर्म के मामलों में आठ को सश्रम कैद

    आरा : हत्या व दुष्कर्म के अलग-अलग मामलों में कोर्ट ने बुधवार को आठ आरोपियों को सश्रम कैद व अर्थदंड की सजा सुनायी. हत्या के एक मामले में अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्वेता सिंह ने गोली मारकर हत्या करने का दोषी पाते हुए पांच आरोपितों वीरेंद्र साह, सरोज साह, नीलू साह, दिनेश सिंह व रमेश सिंह को सश्रम उम्रकैद एवं 11 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई.

  • भोजपुर : ग्रामीणों ने एक चोर को पकड़कर पीटा, दो फरार, आक्रोशितों ने पुलिस वाहन पर किया पथराव

    पीरो (भोजपुर) : अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र के अमेहता गांव के पास भरती टोले में मंगलवार की देर रात चोरों का गिरोह पहुंचा, लेकिन ग्रामीणों की सतर्कता से वे सफल नहीं हो सके. ग्रामीणों के जुटने पर फायरिंग करते हुए चोर भागने लगे.

  • सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक की पीरो शाखा में लगी आग

    पीरो : सोमवार की देर शाम पीरो के बिहिया रोड में अवस्थित सेंट्रल को ऑपरेटिव बैंक की शाखा में अचानक आग लग जाने के कारण यहां अफरा-तफरी का माहौल कायम हो गया. अगलगी की यह घटना शाॅर्ट सर्किट से हुई है.

  • मेयर व उपमेयर के लिए आज की जायेगी वोटिंग

    नगर निगम के मेयर व उप मेयर पद के लिए 23 जुलाई को कृषि भवन सभागार में वोटिंग की जायेगी. पूर्व मेयर व उप मेयर के विरुद्ध 11 जून को अविश्वास प्रस्ताव का पत्र दिया गया था. पूर्व मेयर प्रियम व पूर्व उप मेयर मालती देवी के व्यवहार व आर्थिक गड़बड़ियों से क्षुब्ध होकर वार्ड पार्षदों ने मेयर की अनुपस्थिति में उनके कार्यालय को अविश्वास प्रस्ताव का पत्र दिया था.

  • दो युवकों की मौत के बाद सड़क पर उतरे आक्रोशित ग्रामीण, हंगामा

    आरा/जगदीशपुर : जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के नायका टोला मोड़ के समीप रविवार की शाम अज्ञात वाहन के धक्के से बाइक पर सवार तीन लोग जख्मी हो गये थे, जिसमें एक की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी थी. वहीं दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये थे, जिन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल भेज दिया गया था.

  • मांग पूरी नहीं हुई तो बीडीओ और सीओ को बनाया बंधक

    गड़हनी : ब्लॉक रोड सह पड़रिया पथ के निर्माण की मांग को लेकर भाकपा माले व इंकलाब नवजवान सभा ने सोमवार को ब्लॉक रोड पर बैठकर धरना दिया. इसका नेतृत्व भाकपा माले के राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य मनोज मंजिल ने किया. कार्यकर्ता सुबह 8:30 बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक धरना पर बैठे रहे और नारेबाजी व भाषण करते रहे.

  • रंगदारी मांगने में तीन गिरफ्तार

    सहार : स्थानीय थाना क्षेत्र के फतेहपुर बालू घाट से रंगदारी मांगने के मामले में सहार पुलिस ने तीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. वहीं एक युवक पुलिस को चकमा देकर भागने में सफल रहा. जानकारी के अनुसार सिकरहटा थाना क्षेत्र के सिकरहटा निवासी राजू सिंह के पुत्र मुन्ना सिंह, चौरी थाना क्षेत्र के धर्मपुर निवासी रामनिवास राय के पुत्र ओमकार राय, अंधारी निवासी सुरेंद्र शर्मा के पुत्र कौशल राय एवं सहार थाना क्षेत्र के बड़की खडांव निवासी धनंजय मौआर के पुत्र सोनु मौआर के द्वारा फतेहपुर बालू घाट पर रंगदारी की मांग की गयी थी, जिसमें रंगदारी नहीं देने पर घाट बंद करने की चेतावनी दी गयी थी, जिसकी सूचना पाकर पुलिस के द्वारा छापेमारी अभियान चलाया गया.

  • एमडीएम के दो लाख गटक गये गुरुजी, पड़ताल शुरू

    पीरो : सरकारी प्राथमिक व मध्य विद्यालयों में एमडीएम योजना में मची लूट का एक बड़ा खुलासा हुआ है, जहां गुरुजी पिछले चार माह के अंदर दो लाख रुपये के साथ-साथ लगभग पचास क्विंटल चावल गटक गये. यह मामला पीरो प्रखंड के मध्य विद्यालय मोतीडीह का है. हद तो यह है कि गुरु जी पिछले चार माह से एमडीएम का संचालन बंद कर इस मद में आवंटित राशि व चावल गटकते रहे और विभाग को इसकी भनक तक नहीं लगी. इस मामले को लेकर ग्रामीणों द्वारा विद्यालय में तालाबंदी के बाद विभाग की नींद खुली.

  • पुस्तक की राशि बच्चों के खाते में शीघ्र दें

    कोइलवर : राज्य कार्यक्रम पदाधिकारी, बिहार शिक्षा परियोजना परिषद पटना, अर्चना कुमारी के द्वारा भोजपुर जिले के विद्यालयों का अनुश्रवण किया गया. कोइलवर प्रखंड के मध्य विद्यालय बालक कोइलवर और मध्य विद्यालय गीधा में अनुश्रवण के क्रम में बच्चों के पास शत-प्रतिशत पाठ्यपुस्तकों की उपलब्धता की जानकारी ली गयी.

  • पैक्स चुनाव के लिए मतदाता सूची का किया गया प्रकाशन

    राजपुर : प्राथमिक कृषि साख समिति पैक्स के गठन के लिये चुनाव की प्रक्रिया की कवायद तेज हो गयी है. इस प्रक्रिया के आरंभ में सोमवार को पैक्स मतदाता सूची के प्रारूप मतदाता सूची का प्रकाशन कर दिया गया. इस सूची के अंतर्गत प्रत्येक पंचायतों में दर्जनों नये नाम भी जुड़ गये हैं. इसको लेकर जिस व्यक्ति को दावा या आपत्ति करना होगा उसके लिए आगामी एक अगस्त तक कार्यालय अवधि में आपत्ति या दावा दर्ज करा सकते हैं.

  • नगर निगम के मेयर व उप मेयर के लिए आज की जायेगी वोटिंग

    आरा : नगर निगम के मेयर व उप मेयर पद के लिए 23 जुलाई को कृषि भवन सभागार में वोटिंग की जायेगी. पूर्व मेयर व उप मेयर के विरुद्ध 11 जून को अविश्वास प्रस्ताव का पत्र दिया गया था. पूर्व मेयर प्रियम व पूर्व उप मेयर मालती देवी के व्यवहार व आर्थिक गड़बड़ियों से क्षुब्ध होकर वार्ड पार्षदों ने मेयर की अनुपस्थिति में उनके कार्यालय को अविश्वास प्रस्ताव का पत्र दिया था.

  • आरा : नाबालिग से जबरन करवाया देह व्यापार, दो गिरफ्तार

    आरा : बिहार के भोजपुर जिला की नगर थाना पुलिस ने एक किशोरी से जबरन देह व्यापार कराने के आरोप में एक महिला और एक युवक को गिरफ्तार किया है जबकि आरोपी महिला का जीजा फरार है. नगर थाना के अवर निरीक्षक विजय कुमार ने सोमवार को बताया कि पीड़ित किशोरी (12) का आज स्थानीय अदालत में न्यायिक दंडाधिकारी के समक्ष सीआरपीसी की धारा 164 के तहत बयान रिकार्ड किया गया.

  • आरा : जुए के विवाद में घर से बुलाकर युवक को मारी गोली, गयी जान

    आरा : सिन्हा ओपी थाने के फरहदा गांव में अपराधियों ने एक युवक को घर से बुलाकर गोली मार हत्या कर दी. घटना फरहदा गांव के कुछ दूरी पर आम के बगीचे के समीप हुई. सूचना पाते ही बड़हरा थाना पुलिस और सिन्हा ओपी पुलिस पहुंची और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. मृतक की पहचान सुशील तिवारी के रूप में की गयी जो महुदही गांव निवासी चकलेश्वर तिवारी का पुत्र था.

  • नाबालिग बच्ची ने कराया सेक्स रैकेट का भंडाफोड़, कहा- सफेदपोश और राजनेताओं के पास भेजती थी महिला

    आरा : भोजपुर पुलिस ने पटना पुलिस के सहयोग से सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ किया है. मामले में पुलिस ने एक महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया, जिनसे पूछताछ की जा रही है. पकड़े गये आरोपित अनीता देवी और संजीत कुमार बताये जाते हैं, जिनसे पुलिस सख्ती से पूछताछ कर रही है.

  • कोइलवर राजवाहा में पानी की मांग, किसानों ने किया प्रदर्शन

    आरा/संदेश : कोइलवर राजवाहा में निचली छोर तक पानी पहुंचाने सहित नौ सूत्री मांगों को लेकर किसान मजदूर संघर्ष समिति के बैनर तले गुरुवार को बड़ी संख्या में किसानों ने धरना-प्रदर्शन किया. किसान नेता महेश सिंह की अध्यक्षता में धरना दिया गया.

  • प्रेमी के साथ कर ली शादी

    आरा : भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के पुराना सब्बलपुर गांव से अपहृत एक लड़की के मामले में गुरुवार को नया मोड़ आ गया. पुलिस ने उसे नवादा थाना क्षेत्र से बरामद करने के बाद पूरे मामले से पर्दा उठा दिया. अपहरण का मामला झूठा निकला. लड़की ने पुलिस को बताया कि उसका अपहरण नहीं हुआ, बल्कि वह खुद अपने प्रेमी के साथ गयी थी और उसने शादी भी रचा ली.

  • आरा : फरक्का एक्सप्रेस की बोगी में लगी आग

    आरा : स्थानीय रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक फरक्का एक्सप्रेस के खड़ी होने के साथ इंजन से सटे जनरल बोगी की ब्रेक बैंडिंग में आग लग गयी. इससे अफरातफरी मच गयी और यात्री ट्रेन से कूदने लगे.

  • खापुर पंचायत के मुखिया के घर अपराधियों ने की गोलीबारी

    आलमनगर : प्रखंड अंतर्गत खापुर पंचायत के मुखिया मुकेश कुमार उर्फ मुन्ना के घर पर सोमवार की रात्रि अपराधियों ने जान से मारने की नीयत से गोली चलायी. गोली चलने की सूचना पर पहुंची रतवारा पुलिस पर भी मुखिया सहित उनके समर्थकों हमला कर दिया, जिसमें पुलिस पदाधिकारी सहित एक पुलिस जवान जख्मी हो गया.

  • गंगा में डूबने से किशोर की मौत

    आरा/सरैया/बड़हरा : भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के केशोपुर गंगा नदी घाट पर मंगलवार को नहाने गया एक किशोर युवक गहरे पानी में चला गया, जिससे उसकी मौत हो गयी.

  • कोलकाता पुलिस ने दुष्कर्म पीड़िता को किया बरामद, ले गयी साथ

    शाहपुर : अपनी ही पुत्री से बलात्कार करने के आरोपित पिता को कोलकाता में गिरफ्तार करने के पश्चात कोलकाता पुलिस की टीम ने शाहपुर थाने के एक गांव से नाबालिग किशोरी को भी बरामद किया. कोलकाता पुलिस के एसआइ एके डे के अनुसार कोलकाता के कराया थाने में पीड़िता किशोरी की मां ने अपने पति इंद्रजीत सिंह पर अपनी 13 वर्षीया बच्ची के साथ बलात्कार करने का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी,

  • दुष्कर्मी को सश्रम उम्रकैद की सजा

    आरा : सात वर्षीया नाबालिग के साथ दुष्कर्म करने के एक मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पास्को के विशेष न्यायाधीश आरके सिंह ने मंगलवार को पास्को की धारा के तहत दोषी पाते हुए आरोपित प्रमोद उपाध्याय को सश्रम उम्रकैद व दस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई.

  • भोजन कम पड़ने पर स्कूली बच्चों का हंगामा

    आरा : मध्य विद्यालय जमीरा में मंगलवार को एक एनजीओ द्वारा छात्र-छात्राओं को मध्याह्न भोजन दिया गया. इस दौरान सिर्फ एक से पांच कक्षा के छात्र-छात्राओं को ही भोजन दिया गया. विदित हो कि विद्यालय में एक से पांच कक्षा में छात्र एवं छात्रा-छात्राओं की संख्या 286 है, लेकिन काफी कम भोजन बनाया गया, जिसमें मात्र 100 बच्चे ही खाना खा सके.

  • बच्चों ने ली जलसंचय करने की शपथ

    पीरो/शाहपुर : राज्य सरकार व जिला प्रशासन के निर्देश पर सोमवार को जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों में बच्चों को जल संचय के लिए शपथ दिलायी गयी. इस संबंध में पीरो प्रखंड संसाधन केंद्र के वरीय बीआरपी राजेंद्र तिवारी ने बताया कि जिला प्रशासन के इस निर्देश के आलोक में सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों व शिक्षकों की देखरेख में विद्यालय के चेतना सत्र के दौरान छात्र-छात्राओं को जल संचय के लिए शपथ दिलायी गयी.

  • करंट से हुई मौत मामला : सहायता राशि देने का आदेश

    आरा : धनुपरा गांव के वार्ड नंबर 34 के विद्युत करेंट की चपेट में आने से मोनू पासवान एवं गंभीर बीमारी से मड़ई बिंद की मौत के बाद उनके पीड़ित परिवार को बिहार शताब्दी असंगठित कामगार सामाजिक सुरक्षा योजना के तहत एक-एक लाख रुपये की राशि दिलाने के लिए श्रम प्रवर्तन पदाधिकारी सुभाष प्रसाद, जिला जदयू श्रमिक प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष ब्रजेश राय, जिला सचिव अरविंद राय ने सर्वेक्षण किया और दोनों पीड़ित परिवारों से संबंधित कागजात एकत्र किया गया. वहीं मृत दोनों मजदूरों के आश्रित विधवाओं के खाते में पांच दिनों के अंदर राशि भेजने के लिए जांच फॉर्म पर जिला श्रम अधीक्षक द्वारा आदेश दिया गया.

  • रामनिहाल गुंजन सम्मान समारोह समिति का गठन

    आरा : स्टडी सेंटर, महाजन टोली-1 में ‘रामनिहाल गुंजन सम्मान समारोह आयोजन समिति’ की बैठक हुई, जिसमें निर्णय हुआ कि कवि-आलोचक जितेंद्र कुमार आयोजन समिति के अध्यक्ष होंगे तथा कोषाध्यक्ष की जिम्मेदारी युवा अध्येता और स्वतंत्र पत्रकार आशुतोष कुमार निभायेंगे.

  • गोली मारकर युवक की हत्या, मातम

    आरा : जिले के नगर थाना क्षेत्र के शितल टोला मुहल्ले के एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी. शव को ठिकाने लगाने के उद्देश्य से नदी में फेंक दिया गया. पुलिस ने सोमवार को बलहबतरा गांव के समीप नदी से युवक का शव बरामद किया. शव की पहचान विक्की कुमार के रूप में की गयी, जो नगर थाना क्षेत्र के शितल टोला मुहल्ला निवासी मुन्ना कुमार उर्फ मरई यादव का पुत्र था.

  • कार-बाइक की टक्कर में चाचा-भतीजा जख्मी

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र के आरा-सासाराम मुख्य मार्ग पर रविवार की देर शाम कार और बाइक की टक्कर में बाइक सवार चाचा-भतीजा जख्मी होकर सड़क पर छटपटा रहे थे. स्थानीय लोगों की सहायता से घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने गंभीर स्थिति को देखते हुए पटना रेफर कर दिया. सबसे बड़ी बात यह है कि जिस अस्पताल में चाचा-भतीजा भर्ती हुए उसी अस्पताल में मरीज को खाना देकर अपने गांव लौट रहे थे.

  • पोशाक राशि के लिए जाम की सड़क

    आरा/संदेश : भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के इंदिरा गांधी प्रोजेक्ट कन्या प्लस टू विद्यालय फुलाड़ी में पढ़नेवाली छात्राओं ने पोशाक छात्रवृत्ति की राशि नहीं मिलने से नाराज होकर सड़क पर उतर गयीं और सड़क जाम कर दिया. छात्राओं का हौसला इतना बुलंद था कि बारिश होने के बाद भी नासरीगंज-सकड्डी पथ पर फुलाड़ी गांव के समीप चार घंटे तक सड़क जाम कर हंगामा करती रहीं, जिसके कारण पूर्ण रूप से आवागमन प्रभावित हो गया था.

  • शाहपुर नगर पर्षद के मुख्य पार्षद आज हो सकते हैं गिरफ्तार, चर्चा

    आरा : शाहपुर नगर पंचायत के मुख्य पार्षद वशिष्ठ प्रसाद उर्फ मंटू के विरुद्ध अविश्वास प्रस्ताव को लेकर शुक्रवार (आज) पार्षदों द्वारा मतदान किया जायेगा. इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. पार्षदों के बीच मुख्य पार्षद के अविश्वास प्रस्ताव में शामिल होने को लेकर कई तरह के कयास लगाये जा रहे हैं. कई तरह की चर्चाएं भी हो रही हैं.

  • शराब लेकर बेचने जा रहे दो धंधेबाज धराये, जेल

    आरा : नवादा थाना पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शराब तस्करों का खेल बिगाड़ दिया. दोनों तस्करों को गिरफ्तार कर लिया और जेल भेज दिया. साथ ही बोलेरो से छह पेटी शराब जब्त किया. बोलेरो और स्काॅर्पियो को जब्त कर लिया गया. पकड़े गये आरोपितों में बक्सर जिले के बगेन गोला थाना क्षेत्र के कैथी गांव निवासी सत्यदेव सिंह का पुत्र जय कुमार सिंह और नगर थाना क्षेत्र के रमगढ़िया निवासी नंद लाल गुप्ता का पुत्र रवि कुमार बताया जा रहा है.

  • बीसीए में नियमावली से हटकर दाखिला लेनेवाले 15 कॉलेजों पर हुआ शो-कॉज

    आरा : बीसीए में नियम-परिनियम को ताक पर रखकर कॉलेजों द्वारा लिये गये दाखिले पर विश्वविद्यालय प्रशासन ने कड़ा रुख अपनाते हुए तीन दिनों के भीतर जवाब मांगा है. विश्वविद्यालय प्रशासन द्वारा पत्र जारी करते हुए पूछा गया है कि छात्रों का दाखिला नियमावली के तहत क्यों नहीं लिया गया है? इसकी जानकारी दी जाये.

  • वीकेएसयू में छात्र संघ चुनाव नहीं होने से उठने लगे सवाल

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में छात्र संघ चुनाव अभी तक संपन्न नहीं होने से छात्र संगठनों के बीच बेचैनी बढ़ती ही जा रही है. इसको लेकर विभिन्न दल के छात्रों ने कहा कि आधा साल से अधिक का समय गुजर चुका है, लेकिन विश्वविद्यालय के द्वारा दूसरे छात्र संघ चुनाव के लिए आज तक बिगुल नहीं फूंका जा सका है.

  • स्नातक सत्र 2019-22 में दाखिले को ले प्राचार्यों के साथ हुआ विचार-विमर्श

    आरा : स्नातक सत्र 2019-22 में नामांकन को लेकर वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के सभागार में छात्र कल्याण अध्यक्ष प्रो केके सिंह की अध्यक्षता में बैठक की गयी. बैठक में बक्सर और भोजपुर जिले के अंगीभूत और संबद्ध कॉलेजों के प्राचार्य उपस्थित थे. स्नातक के दाखिले को लेकर कई बिंदुओं पर मंथन किया गया. आरक्षण रोस्टर का पालन हर हाल में कॉलेजों को करने का आदेश जारी किया गया.

  • पानी में बह गया डायवर्सन, रास्ता बंद

    आर : नगर थाना क्षेत्र के बरहबतरा गांव के समीप बना डायवर्सन पानी होने के कारण बह गया. डायवर्सन बह जाने के कारण उस रास्ते से गाड़ियों का परिचालन कम हो गया है. हालांकि लोग पैदल दूसरे रास्ते से गांव जा रहे हैं. डायवर्सन बह जाने के कारण लोगों को काफी परेशानी हो रही है. चारपहिया वाहनों से लेकर दो पहिया वाहनों का गांव में आना-जाना बंद हो गया है.

  • आरा जेल गेट पर फायरिंग करनेवाले अपराधी चिह्नित

    आरा : आरा मंडल कारा के गेट के बाहर बुधवार को हुई फायरिंग के मामले में पुलिस ने सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान कर ली गयी है. इसको लेकर अपराधियों के संभावित ठिकानों पर छापेमारी भी की गयी, लेकिन अभी तक पकड़ में नहीं आया. हालांकि पुलिस का दावा है कि बहुत जल्द अपराधी पुलिस गिरफ्त में होंगे.

  • आज लगेगा प्रभात खबर का स्वास्थ्य जांच शिविर

    आरा : प्रभात खबर के स्थापना दिवस पर आयोजित स्वास्थ्य जांच शिविर आरा के स्थानीय रेड क्रॉस सोसाइटी सभागार में आयोजित किया गया. इसको लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. इस स्वास्थ्य जांच शिविर में आरा के दिग्गज डॉक्टर भाग लेंगे. शिविर में सभी विभागों के डॉक्टर शिरकत करेंगे तथा नि:शुल्क जांच व दवा का वितरण भी किया जायेगा.

  • जेल से जुड़ा है फायरिंग की घटना का तार

    आरा : आरा मंडल कारा के गेट पर दिनदहाड़े फायरिंग करने के मामले में पुलिस अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर लगी हुई है. इसको लेकर पुलिस का दावा है कि अपराधियों की पहचान कर ली गयी है. बहुत जल्द उनकी गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी चल रही है.

  • छह आरोपितों को सश्रम कारावास की मिली सजा

    आरा : हत्या व हत्या के प्रयास के एक मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने बुधवार को भादवि की धारा 302/34 के तहत आरोपित मुन्ना यादव, कमला यादव व धर्मेंद्र साह को सश्रम उम्र कैद तथा 307/34 के तहत आरोपित केदार यादव, सुरेंद्र यादव व जयशंकर यादव को सात-सात वर्षों के सश्रम कैद व अर्थदंड की सजा सुनायी. अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक प्रशांत रंजन ने बहस किया था.

  • बच्ची के साथ दुष्कर्म के मामले में दो को जेल

    आरा : सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म करने के मामले में आरोपितों को बुधवार को जेल भेज दिया गया. साथ ही पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है. पुलिस आरोपितों के पास से बरामद मोबाइल की भी जांच कर रही है. मामला संदेश थाना क्षेत्र का है. पकड़ा गया आरोपित रंगबाज यादव उर्फ हीरामन यादव तथा रामनाथ यादव बताये जा रहे हैं. घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि मंगलवार को एक वृद्ध ने सात साल की बच्ची के साथ मुंह काला किया था. वहीं एक अन्य आरोपित पूरे घटनाक्रम का वीडियो बना रहा था.

  • भोजपुर : सात साल की बच्ची से दुष्कर्म, दो गिरफ्तार

    आरा (भोजपुर) : सात साल की बच्ची के साथ दुष्कर्म कर वीडियो बनाये जाने का मामला सामने आया है. बाद में दुष्कर्म संबंधी वीडियो को वायरल कर दिया गया है. घटना संदेश थाना क्षेत्र की है. पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपित समेत दो को गिरफ्तार किया है. साथ ही पुलिस ने मोबाइल को भी जब्त कर लिया है.

  • लड़की को ब्लैकमेल करने के मामले में आरोपित गिरफ्तार

    आरा : नवादा थाना पुलिस ने मंगलवार को लड़की को ब्लैकमेल करने व उसका फोटो और न्यूड वीडियो वायरल करने के मामले में एक युवक को गिरफ्तार कर लिया.

  • प्रतिबंधित सॉफ्टवेयर से बन रहे तत्काल टिकट, दलालों की चांदी

    आरा : विभिन्न ट्रेनों के तत्काल टिकट को लेकर आरक्षण काउंटरों पर मारामारी हो रही है, तो दूसरी तरफ साइबर कैफे वाले प्रतिबंधित साॅफ्टवेयर के जरिये तत्काल टिकट चंद सेकेंड में तैयार कर दे रहे हैं और एक तत्काल टिकट पर पांच सौ से एक हजार रुपये तक अवैध रूप से वसूली कर रहे हैं.

  • कारीसाथ में बैरकपुर-झांसी एक्सप्रेस का हौज पाइप टूटा, दो घंटे परिचालन ठप

    आरा/बक्सर : दानापुर-पंडित दीनदयाल रेलखंड के कारीसाथ स्टेशन पर रविवार की देर शाम अप रेलमार्ग पर बैरकपुर-झांसी एक्सप्रेस का हॉज पाइप अचानक टूट गया. हॉज पाइप टूटने से करीब दो घंटे तक अप लाइन का परिचालन बाधित रहा.

  • बिलौटी की घटना के बाद सभी प्रखंडों में हो रही जांच

    आरा : शाहपुर प्रखंड के बिलौटी गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में हुई घटना के बाद जिला प्रशासन काफी सख्त हो गया है. इसको लेकर पूरे जिले के सभी प्रखंडों में स्थित कस्तूरबा गांधी विद्यालयों की जांच बीडीओ कर रहे हैं. सोमवार को भी कई प्रखंडों में बीडीओ और स्थानीय थाना द्वारा विद्यालयों की जांच की गयी और छात्रों से बातचीत की गयी.

  • स्टेशन पर एटीएम से पूरे शरीर की जांच करा सकेंगे रेलयात्री

    आरा : दानापुर रेल मंडल के आरा रेलवे स्टेशन पर अब कैश निकालने में परेशानी नहीं होगी. इसके लिए दानापुर रेल मंडल यात्रियों को सहूलियत देने जा रहा है. स्टेशन पर शीघ्र विभिन्न बैंकों के एटीएम लगाये जायेंगे, जिससे आकस्मिक धन निकासी के लिए यात्रियों को भटकना नहीं पड़ेगा.

  • प्रेमिका के साथ ट्रेन के आगे कूदने वाला युवक पारा मिलिटरी फोर्स में था जवान

    आरा : दानापुर-आरा रेलखंड के कुल्हड़िया स्टेशन के पास सोमवार की दोपहर ट्रेन के आगे कूदकर एक युगल जोड़ी के खुदकुशी करने के मामले में नया मोड़ आ गया है. युवक की पहचान उसके पॉकेट से मिले आधार कार्ड के रूप में की गयी.

  • हादसे में बाइक सवार महिला की मौत

    आरा/उदवंनतगर : भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के आरा- सासाराम मुख्य मार्ग पर तेतरिया गांव के समीप स्काॅर्पियों की धक्के से बाइक सवार महिला की मौत हो गयी. वहीं इस हादसे में बाइक चला रहा उसका देवर भी जख्मी हो गया. घटना को अंजाम देकर स्काॅर्पियों चालक स्काॅर्पियो लेकर फरार हो गया. घटना के बाद लोगों की भीड़ जुट गयी.

  • आरा : हटाये गये तीन कर्मी पर प्राथमिकी दर्ज

    आरा (भोजपुर) : शाहपुर प्रखंड के बिलौटी गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से दो छात्राओं के भाग जाने संबंधी मामले को गंभीरता से लेते हुए डीएम रोशन कुशवाहा ने वार्डेन गीता कुमारी, आदेशपाल छबीला सिंह एवं रात्रि प्रहरी मो सद्दाम को तत्काल प्रभाव से हटा दिया है. साथ ही इस मामले में पांच व्यक्तियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • भोजपुर : पटरी पर रखे गैस सिलिंडर से टकरायी पटना-कोटा एक्सप्रेस

    टला हादसा. इंटर में रजिस्ट्रेशन नहीं होने पर छात्रों का उपद्रव आरा/बिहिया (भोजपुर) : इंटर में रजिस्ट्रेशन नहीं होने पर आक्रोशित सैकड़ों छात्रों ने बिहिया में गुरुवार को जमकर बवाल किया. इस दौरान बिहिया स्टेशन के पास बड़ा हादसा टल गया. छात्रों ने ट्रैक पर गैस सिलिंडर रख दिया था, जिससे अप पटना-कोटा एक्सप्रेस टकरा गयी. इससे हुई आवाज से यात्रियों में अफरातफरी मच गयी.

  • कस्तूरबा विद्यालय से छह छात्राएं फरार, छात्राओं ने कहा- रात में आते थे मुखिया

    आरा/शाहपुर/पटना : भोजपुर जिले के शाहपुर प्रखंड के बिलौटी गांव स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय से बुधवार की देर रात छह छात्राएं फरार हो गयीं, जिनमें से दो को स्थानीय लोगों ने पकड़ लिया. चार छात्राएं अब भी गायब हैं. पकड़ी गयी छात्राओं ने वार्डेन गीता रानी पर प्रताड़ना का आरोप लगाया और कहा कि वह उनसे शौचालय साफ करवाती थीं.

  • चौरी थाने पर पत्थरबाजी मामले में 60 नामजद, 25 लोग गिरफ्तार

    सहार : बुधवार को ग्रामीणों के द्वारा चौरी थानाध्यक्ष की कार्यशैली के खिलाफ थाने का घेराव व पत्थरबाजी मामले में पुलिस ने 60 नामजद एवं चार से पांच सौ अज्ञात लोगों पर सरकारी काम में बाधा डालने की प्राथमिकी दर्ज की है. गुरुवार को पुलिस ने इस दिशा में कार्रवाई करते हुए 25 नामजद व्यक्तियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. जानकारी के अनुसार अवर निरीक्षक नीलकमल के द्वारा मामला दर्ज किया गया है.

  • मारपीट करने के आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए सड़क जाम

    चरपोखरी : गडहनी मुखिया तस्लीम आरिफ उर्फ गुड्डू एवं नामजद ग्रामीणों के बीच हुई मारपीट व गाली-गलौज की घटना के आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर मुखिया समर्थकों द्वारा गुरुवार को चरपोखरी थाना क्षेत्र के गडहनी मस्जिद के समीप आरा-सासाराम स्टेट हाइवे को जाम कर घंटों प्रदर्शन किया गया.

  • दो कारों से 493 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद

    बिहिया : आरा-बक्सर एनएच 84 स्थित बिहिया थाना क्षेत्र के दोघरा गांव के समीप चल रहे राही लाइन होटल पर गुरुवार की शाम गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर पुलिस ने दो कारों से भारी मात्रा में शराब बरामद करते हुए तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया.

  • छापेमारी करने गयी पुलिस पर हमला, शराब बरामद

    आरा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भकुरा गांव में बुधवार की रात छापेमारी करने गयी पुलिस पर ग्रामीणों ने हमला बोल दिया. इस दौरान दरवाजा खुलवाने को लेकर पहले पुलिस के साथ बकझक हुई. बाद में शराब तस्करों व महिलाओं द्वारा पुलिस बल पर ईंट-पत्थर से हमला बोल दिया गया.

  • टीवी और चांदी का सिक्का पाकर झूम उठे प्रभात खबर के पाठक

    आरा : न्यू इयर धमाका 2019 के तहत प्रभात खबर ने अपने पाठकों के लिए उपहार का वितरण जिले के कई केंद्रों पर किया, जिसमें आरा के अतिरिक्त कोइलवर, बिहिया, जगदीशपुर, पीरो एवं बिक्रमगंज में प्रभात खबर के पाठकों को उपहार दिये गये.

  • रजिस्ट्रेशन नहीं होने सड़क पर उतरे छात्र, आगजनी व हंगामा

    आरा/बिहिया : इंटर में रजिस्ट्रेशन नहीं होने को लेकर आक्रोशित सैकड़ों छात्रों ने बिहिया में गुरुवार को जमकर बवाल किया. छात्रों ने इस दौरान पहले तो बिहिया स्थित बिंदेश्वरी दूबे कॉलेज में जमकर तोड़फोड़ करते हुए हंगामा मचाया और उसके बाद बिहिया नगर स्थित रेलवे ओवर ब्रिज के उतरी छोर पर इंटर कॉलेज के समीप आगजनी कर बिहिया-जगदीशपुर पथ को जाम कर दिया. जाम के कारण सड़क की दोनों छोर पर वाहनों की लंबी कतारें लग गयीं.

  • भोजपुर : पुलिस ने की हवाई फायरिंग गुस्सायी भीड़ ने बरसाये पत्थर

    थाने का घेराव किया. लोगों ने चौरी के थानाध्यक्ष की कार्यशैली पर सवाल उठाते हुए उन्हें हटाने की मांग करने लगे. इस पर भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवाई फायरिंग करनी पड़ी. पुलिस ने दर्जनों राउंड फायरिंग की.

  • शराब के नशे में धुत असामाजिक तत्वों ने विद्यालय में की तोड़फोड़, प्राथमिकी दर्ज

    आरा : बिहार में आरा के सरैंया में सिन्हा ओपी क्षेत्र के लवकुशपुर गांव स्थित कन्या प्राथमिक विद्यालय में शराब के नशे में धुत होकर विद्यालय में घुसकर असामाजिक तत्वों द्वारा पठन- पाठन कर रहे छात्रों को भगाकर प्रधानाध्यापक सहित शिक्षक एवं शिक्षिका के साथ अभद्र व्यवहार किया गया. जिसके विरुद्ध स्थानीय ओपी में लवकुशपुर गांव के तीन लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामले की छानबीन कर आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही है.

  • पुलिस के रवैये से नाराज लोगों ने थाने को घेरा, किया पथराव, थानेदार ने की हवाई फायरिंग, ...देखें तस्वीरें

    आरा : भोजपुर जिले के चौरी थाना क्षेत्र के गांवों में लगातार हो रही चोरी की वारदात के विरोध में ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह स्थानीय थाने पहुंच कर हंगामा किया. भारी संख्या में पहुंचे ग्रामीणों और पुलिस के बीच शुरू हुई नोकझोंक के बाद लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद थानेदार ने कई राउंड फायरिंग की.

  • भोजपुर : ओझा का आरोप लगा भीड़ ने विकलांग को पीटकर मार डाला

    आरा (भोजपुर) : अंधविश्वास में भीड़ ने मंगलवार को गजराजगंज ओपी थाना क्षेत्र के छोटकी सासाराम गांव में एक विकलांग व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी. इसके बाद शव को कौरिया हाॅल्ट के पास रेलवे ट्रैक पर फेंक दिया. मृतक की पहचान छोटकी सासाराम गांव निवासी रामकेवल मुसहर के रूप में हुई है. ग्रामीणों ने अनुसार वह ओझा का काम भी करता था. लोगों ने बताया कि राम केवल मुसहर बाहर रहता था.

  • करेंट लगने से अधेड़ दंपती की मौत, शोक

    आरा/कोइलवर : स्थानीय थाना क्षेत्र के बिरमपुर गांव में सोमवार की रात करेंट से अधेड़ दंपती की मौत हो गयी. मंगलवार की सुबह इसकी जानकारी लोगों को तब हुई, जब दरवाजा देर तक नहीं खुला. लोग मौके पर जुटे और घर की चहारदीवारी होते हुए घर में प्रवेश किये, तो दोनों की मौत हो चुकी थी. मृतकों की पहचान 58 वर्षीय रामजी ठाकुर व 50 वर्षीया कलावती देवी के रूप में की गयी है. पुलिस ने शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया.

  • ट्रक के धक्के से साइकिल सवार दो युवक जख्मी

    सहार : आरा-सहार मुख्य मार्ग पर शंकर टोला के समीप ट्रक की चपेट में आने से दो साइकिल सवार युवक जख्मी हो गये, जिन्हें ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. चिकित्सकों ने प्राथमिक इलाज के बाद बेहतर इलाज के लिए एक युवक को आरा रेफर कर दिया.

  • बादलों से घिरा रहा आसमान, शाम को हुई बूंदाबांदी

    आरा : रविवार से ही आसमान में बादलों का आना-जाना लगा हुआ है. पिछले कई दिनों से गर्मी से परेशान लोगों को मंगलवार की सुबह से ही सुहाने मौसम से काफी राहत मिली. पूरे दिन आसमान में बादलों का साम्राज्य रहा. कभी-कभार सूर्य देवता दिखायी दिये. फिर बादलों की लुकाछिपी में छिप जा रहे थे. दोपहर में थोड़ी देर छोड़कर अधिकांश समय आसमान बादलों से घिरा रहा.

  • बिस्कुट व्यवसायी से डेढ़ लाख रुपये की लूट

    पीरो : मंगलवार को हसनबाजार से तगादा कर ऑटो से पीरो की ओर लौट रहे एक बिस्कुट व्यवसायी से हथियार के बल पर करीब डेढ़ लाख रुपये की लूट किये जाने की खबर है. हालांकि इस घटना की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पायी है और न ही पीड़ित व्यवसायी से संपर्क हो पाया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बिहिया का एक बिस्कुट व्यवसायी मो हेसामुद्दीन मंगलवार को बकाया का तगादा करने हसनबाजार गया हुआ था.

  • अपहरण के प्रयास मामले में पांच वर्षों की सजा

    आरा : एक 14 वर्षीया लड़की को अपहरण का प्रयास के करने के एक मामले में पास्को के विशेष न्यायाधीश सह प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह ने मंगलवार को आरोपित दीपनारायण सिंह को पांच वर्षों के सश्रम कारावास व कुल 14 हजार पांच सौ रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई.

  • रोटा वायरस वैक्सीन से डायरिया की होगी रोकथाम : सीएस

    आरा : राज्य स्वास्थ्य समिति के निर्देशानुसार तीन जुलाई से हो रहे नियमित टीकाकरण के दौरान रोटा वायरस वैक्सीन को भी शामिल करना है. इसको लेकर भोजपुर सिविल सर्जन डॉ ललितेश्वर प्रसाद झा ने अपने कार्यालय में प्रेसवार्ता कर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि रोटा वायरस वैक्सीन से डायरिया और निमोनिया का रोकथाम होगा.

  • विशेष बैठक के पूर्व ही उपमुख्य पार्षद ने सौंप दिया इस्तीफा

    जगदीशपुर : नगर पंचायत जगदीशपुर में आयोजित विशेष बैठक में उपमुख्य पार्षद अर्जुन प्रसाद के विरोध में आये अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा की गयी, जिसमें मुख्य पार्षद के द्वारा बताया गया कि अर्जुन प्रसाद, उप मुख्य पार्षद के द्वारा दिनांक 29 जून को बिहार नगर पलिका अधिनियम 2007 की धारा 25 के दो के अंतर्गत स्वयं अपने स्तर से मुख्य पार्षद को इस्तीफा सौंप दिया गया है, जिसमें मुख्य पार्षद के द्वारा उक्त इस्तीफा को स्वीकृत करके कार्यपालक पदाधिकारी को प्रेषित कर दिया गया.

  • बभनगावां में किसान चौपाल आयोजित

    सरैंया : बड़हरा प्रखंड अंतर्गत पश्चमी गुंडी पंचायत के बभनगावां गांव में किसान चौपाल का आयोजन किया गया. उद्घाटन मुखिया इंदु उपाध्याय बीएओ उमेश कुमार सुमन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. किसान चौपाल में उपस्थित किसानों को खरीफ फसल योजना अंतर्गत बीज वितरण, किसान रजिस्ट्रेशन, मिट्टी जांच तथा कृषि यांत्रिकीकरण की विस्तृत जानकारी दी गयी.

  • रेलवे के स्मार्ट कार्ड से अब खरीद सकेंगे रेल टिकट

    आरा : दानापुर रेल मंडल में अब रेलवे में भी स्मार्ट कार्ड का इस्तेमाल कर सकते हैं. हालांकि यह कार्ड दूसरे रेल मंडल में काम कर रहा है. लेकिन यह सुविधा दानापुर रेल मंडल में जल्द काम करने लगेगी.

  • कोटिवार खाता संख्या उपलब्ध कराएं एचएम

    भभुआ नगर : सरकार द्वारा अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति एवं पिछड़ा वर्ग के छात्र छात्राओं को मिलने वाले पोस्ट मैट्रिक छात्रवृत्ति योजना में छात्र-छात्राओं की खाता संख्या भेजने में रुचि नहीं दिखा रहे हैं. प्रधानाध्यापक इसको लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी ने जिले के 15 कॉलेज एवं विद्यालय के प्रधानाध्यापक को निर्देश जारी करते हुए बताया है कि 24 घंटे के अंदर अनुसूचित जाति, जनजाति पिछड़ा वर्ग के छात्र छात्राओं का कोटि वार खाता संख्या उपलब्ध कराएं.

  • योजना की राशि खाते में नहीं पहुंचने पर छात्राओं में आक्रोश

    आरा : मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की राशि खातें में नहीं पहुंचने पर सोमवार को भी सैकड़ों छात्राएं प्रशासनिक भवन का चक्कर काटते हुये नजर आयी. छात्राओं ने विश्वविद्यालय की कार्यशैली पर प्रश्न चिन्ह खड़ा करते हुये कहा कि सही जानकारी नहीं दिये जाने के कारण प्रतिदिन छात्राओं को विश्वविद्यालय का चक्कर काटना पड़ रहा है. त्रुटिपूर्ण आवेदन का निपटारा विश्वविद्यालय स्तर पर होगा अथवा कॉलेज स्तर पर इसकी सही जानकारी नहीं मिल पा रही है.

  • पैक्स में 16 हजार नये सदस्य बने

    आरा : जिले के विभिन्न पैक्स में ऑनलाइन सदस्य बनने को लेकर आवेदन करनेवाले करीब 16 हजार किसानों को इस बार पैक्स का नया सदस्य बनने का मौका मिला है. सरकार से 30 जून तक पैक्स का सदस्य बननेवाले किसानों को अक्टूबर माह में होनेवाले पैक्स चुनाव में वोटिंग का अधिकार प्राप्त होगा, जिसको लेकर पिछले कई दिनों से प्रखंड तथा जिला सहकारिता पदाधिकारी के कार्यालय में नये सदस्य बननेवाले किसानों का हुजूम देखने को मिल रहा था, लेकिन 30 जून समाप्ति के साथ ही सदस्य बननेवाले को लेकर लगनेवाले भीड़-भाड़ अब समाप्त हो गया.

  • कृष्णा हत्याकांड के 50 हजार के इनामी अपराधी नइम मियां ने किया आत्मसमर्पण

    आरा : भोजपुर जिले का कुख्यात अपराधकर्मी 50 हजार का इनामी नइम मियां ने सोमवार को एसपी कार्यालय में आत्मसमर्पण कर दिया. उसके सरेंडर करने के बाद पूरे पुलिस महकमे में खलबली मच गयी. शहर के चर्चित व्यवसायी कृष्णा सिंह के हत्याकांड के बाद से ही वह फरार चल रहा था. उसे पकड़ने के लिए भोजपुर पुलिस व एसटीएफ की पुलिस भी लगी हुई थी, लेकिन यह पकड़ में नहीं आया. आखिरकार पुलिस की बढ़ती दबिश के कारण उसने सरेंडर कर दिया.

  • छेड़खानी के विरोध में लोगों ने जाम की सड़क

    आरा/गड़हनी : भोजपुर जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र के बगवां गांव में एक महिला के साथ छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है. इसको लेकर महिला ने गड़हनी थाने में बगवां गांव निवासी चंदेश्वर सिंह सहित तीन पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. घटना शनिवार की रात की है.

  • 30 सीटर वाहन प्रयोग नहीं करनेवाले स्कूलों पर होगी कार्रवाई : जिलाधिकारी

    आरा : समाहरणालय स्थित सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में जिला सड़क सुरक्षा समिति और खनन टास्क फोर्स की दो अलग-अलग बैठकें हुईं. सड़क पर वाहनों एवं दुर्घटनाओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए जिलाधिकारी ने वाहन चालकों से मोटरवाहन अधिनियम एवं यातायात नियमों का अनुपालन करने तथा नियंत्रित वाहन चलाने को कहा है.

  • हथियार बनाने व बेचने वाला चढ़ा पुलिस के हत्थे

    बक्सर : औद्योगिक थाना की पुलिस को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. पुलिस ने हथियार बनाने और बेचने वाले एक अपराधी को गिरफ्तार किया है. फिलहाल पुलिस उससे पूछताछ कर उसके अन्य साथियों की गिरफ्तारी को लेकर छापेमारी कर रही है. गिरफ्तार अपराधी महदह गांव का रहने वाला छोटू यादव बताया जाता है.

  • कृष्णा हत्याकांड के 50 हजार के इनामी अपराधी नइम मियां ने किया आत्मसमर्पण

    आरा : भोजपुर जिले का कुख्यात अपराधकर्मी 50 हजार का इनामी नइम मियां ने सोमवार को एसपी कार्यालय में आत्मसमर्पण कर दिया. उसके सरेंडर करने के बाद पूरे पुलिस महकमे में खलबली मच गयी. शहर के चर्चित व्यवसायी कृष्णा सिंह के हत्याकांड के बाद से ही वह फरार चल रहा था. उसे पकड़ने के लिए भोजपुर पुलिस व एसटीएफ की पुलिस भी लगी हुई थी, लेकिन यह पकड़ में नहीं आया. आखिरकार पुलिस की बढ़ती दबिश के कारण उसने सरेंडर कर दिया.

  • छेड़खानी के विरोध में लोगों ने जाम की सड़क

    आरा/गड़हनी : भोजपुर जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र के बगवां गांव में एक महिला के साथ छेड़खानी करने का मामला प्रकाश में आया है. इसको लेकर महिला ने गड़हनी थाने में बगवां गांव निवासी चंदेश्वर सिंह सहित तीन पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. घटना शनिवार की रात की है.

  • आरा : सोशल मीडिया साइट को पाक हैकर्स ने किया हैक

    आरा : भोजपुर जिले में एक सोशल साइट को पाकिस्तानी हैकर्सों द्वारा हैक करने का मामला प्रकाश में आया है. इसको लेकर नवादा थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • भोजपुर : पिता ने दो बेटों के साथ खाया जहर, तीनों की गयी जान

    आरा (भोजपुर) : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के महुली गांव में पिता ने दो बेटों के साथ सल्फास खा लिया, जिससे पिता व बड़े बेटे की मौत हो गयी. वहीं देर रात छोटे बेटे की भी जान चली गयी. घटना का कारण पारिवारिक कलह बताया जा रहा है. घटना के बाद स्थानीय लोग तीनों को सदर अस्पताल लाये, जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया.

  • छोटे ने बेटों के साथ बड़े भाई की गड़ासे से काट की हत्या

    करगहर : खुडहुडिया गांव में गुरुवार को जमीन विवाद को लेकर दो भाइयों के बीच हुई मारपीट में एक भाई की मौत हो गयी. वहीं, मृतक का बेटा बचन राम घायल हो गया. मृतक खुडहुडिया निवासी (60 वर्ष) चंद्रमा राम बताया जाता है. घटना के संबंध में थानाध्यक्ष राकेश कुमार सिंह ने कहा कि मृतक चंद्रमा राम व उसके छोटे भाई विक्रमा राम के बीच जमीन विवाद चल रहा था. गुरुवार को इसी बात को लेकर दोनों आपस में उलझ गये.

  • विवाहिता की गला दबा कर हत्या

    काराकाट : थाना क्षेत्र के चिल्हा गांव में एक विवाहिता की गला दबा कर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना बीती रात की बतायी जाती है. मामला परिवार में संपत्ति विवाद का बताया जाता है.

  • योजना की राशि के लिए छात्रों का हंगामा

    आरा/संदेश : भोजपुर जिले के संदेश प्रखंड अंतर्गत जमुआंव पंचायत के उत्क्रमित मध्य विद्यालय रामबाग डेहरी में छात्रों के बीच तीन सालों से किसी तरह की राशि वितरित नहीं की गयी है, जिससे नाराज छात्रों ने लगभग चार-पांच घंटे तक हंगामा किया. वहीं राशि को अविलंब वितरित कराये जाने की मांग करते हुए छात्रों द्वारा नारेबाजी भी की गयी.

  • साइबर अपराधियों ने खाते से उड़ाये 75 हजार रुपये

    बिहिया : प्रखंड में साइबर अपराधियों द्वारा लोगों के खातों से लगातार रुपये उड़ाने की घटनाएं हो रही हैं.

  • गुणवत्ता में धांधली बर्दाश्त नहीं

    सहार : जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने सहार प्रखंड के एकवारी गांव में बिहार सरकार की महत्वाकांक्षी योजना नल जल योजना की जांच गुरुवार को की. इस दौरान जिलाधिकारी कार्य करा रहे कर्मियों को जमकर फटकार लगायी तथा कहा कि मानक के अनुरूप अगर कार्य नहीं किया गया, तो कार्रवाई होनी तय है.

  • भोजपुर :भूमि विवाद में चाचा को मारी गोली, गंभीर

    कोइलवर (भोजपुर) : कोइलवर थाना क्षेत्र के बीरमपुर कृतपुरा गांव में जमीन विवाद में भतीजे ने चाचा को गोली मार दी. घटना के बाद आरोपित फरार हो गया. जख्मी कोइलवर थाना क्षेत्र के कृतपुरा निवासी धनंजय चौधरी उर्फ बबन चौधरी का पुत्र बबलू चौधरी उर्फ कृपानिधान चौधरी है. कोइलवर थाना क्षेत्र के बिरमपुर कृतपुरा गांव निवासी धनंजय चौधरी और उनके भाई रामकृष्ण चौधरी के बीच जमीन बंटवारे के बाद से ही कुछ खेत को लेकर पूर्व से विवाद चला आ रहा था.

  • पीरो : कारोबारी के मुंशी से 3.28 लाख रुपये लूटे

    पीरो : पीरो-जगदीशपुर पथ पर केशवा मोड़ के पास बुधवार को बाइक सवार अपराधियों ने तगादा के रुपये लेकर बाइक से जगदीशपुर की ओर जा रहे विनय कुमार से करीब तीन लाख 28 हजार रुपये लूट लिये. विनय कुमार मिठाई कारोबारी उपेंद्र कुमार का मुंशी है. जगदीशपुर थाना क्षेत्र के छोटकी हरदिया गांव निवासी विनय कुमार मंगलवार को तीन लाख 28 हजार रुपये लेकर आ रहा था.

  • मिठाई कारोबारी के मुंशी से तीन लाख 28 हजार की लूट

    पीरो : पीरो-जगदीशपुर पथ पर केशवा मोड़ के समीप बुधवार को बाइक सवार अपराधियों ने तगादा के रुपये लेकर बाइक से जगदीशपुर की ओर जा रहे विनय कुमार से करीब तीन लाख 28 हजार रुपये लूट लिये और मौके से फरार हो गये. विनय कुमार आरा के रेडिमेड मिठाई कारोबारी उपेंद्र कुमार का मुंशी बताया जाता है.

  • दहेज के लिए महिला की गला दबाकर हत्या

    आरा/संदेश : भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के जमुआव गांव में मंगलवार की रात एक महिला को गला दबाकर हत्या कर दी गयी. साक्ष्य को छुपाने के उद्देश्य से आरोपितों ने शव को खेत में फेंक दिया. बुधवार को घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने खेत से महिला का शव बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • शौच करने गयी गर्भवती महिला को मारी गोली, पटना रेफर

    आरा/चरपोखरी : भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के सोहरी गांव में बुधवार को शौच करने गयी गर्भवती महिला को बदमाशों ने गोली मार दी. घटना को अंजाम देने के बाद आरोपित भाग निकले. गोली की आवाज सुनते ही घर के लोग दौड़ पड़े और महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाये. महिला के सीने में गोली लगी है. जिसे बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों ने पटना रेफर कर दिया. घटना के बाद अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. हालांकि घटना का कारण स्पष्ट नहीं है. जख्मी महिला रितु देवी बतायी जाती है, जो सोहरी गांव निवासी वितन सिंह की पत्नी है.

  • नशे का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक : डीएम

    आरा : कृषि भवन स्थित सभागार में बुधवार को अंतरराष्ट्रीय नशा मुक्ति दिवस के अवसर पर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा की अध्यक्षता में एक सेमिनार का आयोजन किया गया. सेमिनार में डीएम ने उपस्थित जनसमूह को नशा मुक्ति का संकल्प दिलाया. वहीं सेमिनार को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि नशा का सेवन स्वास्थ्य के लिए हानिकारक है. इसके सेवन से व्यक्ति कई गंभीर बीमारियों का शिकार हो जाता है. साथ ही नशा परिवार एवं समाज के विघटन का प्रमुख कारक बनता है.

  • समग्र गव्य विकास की योजनाएं अधर में

    आरा : सरकार द्वारा जिले में युवाओं सहित अन्य पशुपालकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए समग्र गव्य विकास के तहत कई योजनाएं चलायी जा रही हैं, लेकिन सरकार के जिम्मेदार विभाग द्वारा लापरवाही के कारण योजनाएं अधर में लटक गयीं हैं. पिछला वित्तीय वर्ष समाप्त होने के कारण आवेदकों को निराशा ही हाथ लगी. विभाग की लापरवाही लोगों को रोजगार पाने की दिशा में बाधक बनी हुई है.

  • पानी की खोज में जंगली जानवर पहुंच रहे गांवों में

    आरा : उदवंतनगर : लगातार घटते जल स्तर और अनावश्यक भू-जल दोहन से जल संकट गहराता जा रहा है. मनुष्य के साथ ही सभी वन्य प्राणी इस जल आपदा से परेशान दिखते हैं. परंपरागत जलस्रोतों का लगातार हो रहा अतिक्रमण इस संकट के कारणों में सबसे प्रमुख है. भीषण गर्मी और लू के थपेड़ों से प्रभावित वन्य पशु एक- एक कर प्राण त्यागने को मजबूर हैं. इस जल आपदा की ओर से प्रशासन और स्वंयसेवी संस्थाएं मुंह मोड़े हुए हैं.

  • खेती वाली भूमि से हो रहा बालू उत्खनन

    आरा : सूबे में एक जुलाई से बालू उत्खनन पर रोक के मद्देनजर सोन के तटवर्तीय क्षेत्र में अवैध रूप से बालू की चोरी छिपे कटाई व ढुलाई के बाद भी प्रशासन मौन धारण किये हुए है. वहीं बड़े बालू कारोबारी अंधाधुंध रूप से बालू का स्टॉक कर सोन नदी को खोखला करने की जुगाड़ में जुट गये हैं. जिस कारण बबुरा से लेकर सहार तक सड़क के किनारे सिर्फ बालू स्टॉक का ही नजारा दिख रहा है.

  • दूसरी शादी रचा रहा दूल्हा पहुंचा थाना

    बिहिया : आदर्श विवाह का केंद्र बने बिहिया नगर स्थित महथिन माता मंदिर में बुधवार को हो रही शादी में अचानक उस वक्त अफरा-तफरी मच गयी जब शादी रचा रहे युवक की पहली पत्नी अपने परिजनों के साथ मंदिर में पहुंचकर हंगामा खड़ा कर दिया. मामले की सूचना पाकर मौके पर पुलिस भी पहुंच गयी, जिससे बराती व सराती पक्ष के लोग मौके से भाग निकले. वहीं पुलिस शादी रचा रहे युवक को पकड़कर थाने ले आयी और मामले की छानबीन में जुट गयी.

  • इंजीनियरिंग के दो छात्रों ने गृह स्वामी पर स्प्रे डाल कर घर में घुसने का किया प्रयास, गिरफ्तार

    उदवंतनगर / भोजपुर : उदवंतनगर थाना क्षेत्र के एकौना गांव में इंजीनियरिंग के दो छात्रों ने गृहस्वामी की आंखों में पेपर स्प्रे का प्रयोग कर घर में घुसने का प्रयास किया है. घटना सामने आते ही पुलिस सकते में आ गयी. गृह स्वामी के शोर मचाने पर ग्रामीणों ने दोनो को पकड़ लिया तथा पुलिस के हवाले कर दिया.

  • अनियंत्रित ट्रैक्टर की चपेट में आया युवक, हालत गंभीर

    रा/कोइलवर : चांदी थाना क्षेत्र के सकड्डी-संदेश पथ पर हरदास टोला के समीप सोमवार को तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक 32 साल का युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. जख्मी युवक अमरजीत कुमार अरुण को पुलिस की मदद से इलाज के लिए सदर अस्पताल आरा ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार करने के बाद जख्मी युवक को बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया. जख्मी युवक कोइलवर थाना क्षेत्र के हरदास टोला का रहनेवाला है.

  • चार शिक्षकों के खाते से निकल गये लाखाें रुपये

    बिहिया : प्रखंड के विभिन्न विद्यालयों में पदस्थापित शिक्षकों को साइबर अपराधियों ने एक लाख से भी अधिक राशि का चपत लगा दिया है, जिससे शिक्षकों में हड़कंप मच गया है. साइबर अपराधियों ने प्रखंड के दर्जनों शिक्षकों को मोबाइल नंबर 7091995927 से फोन कर उनके एटीएम कार्ड व खाते ब्लॉक होने की बात कहते हुए एटीएम का नंबर व ओटीपी पूछा, जिससे उनके झांसे में आने से चार शिक्षकों के खाते से एक लाख तीन हजार रुपये गायब हो गये.

  • जनप्रतिनिधियों की पहल पर प्रेमी जोड़े की हुई शादी

    सहार : सहार सूर्य मंदिर पर प्रेमी जोड़े की शादी मुखिया एवं सरपंच की पहल के बाद करायी गयी. जानकारी के अनुसार अजीमाबाद थाना क्षेत्र के नरियडिह निवासी शिव शंकर प्रसाद के 27 वर्षीय पुत्र शशिकांत कुमार एवं सहार थाना क्षेत्र के पतरिया निवासी शकीर चंद्र चौधरी के 25 वर्षीया पुत्री नीतू कुमारी के बीच सात वर्षों से प्रेम प्रसंग चल रहा था,

  • आज से हटेगा महुली घाट का पीपा पुल

    सरैंया : बड़हरा प्रखंड के महुलीघाट स्थित पीपापुल मंगलवार के बाद कभी भी हटा लिया जायेगा. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने पीपा पुल के संवेदक को पत्र निर्गत कर कहा है कि 25 जून के बाद पीपापुल हटा लिया जाये. वैसे प्रति वर्ष पीपा पुल के हटाने की निर्धारित तिथि 15 जून ही है, लेकिन इस बार गंगा नदी में जल स्तर नहीं बढ़ने के कारण दस दिनों का विस्तार करते हुए जल स्तर नहीं बढ़ने तक पीपापुल हटाने पर रोक लगायी गयी थी.

  • ट्रैक्टर के धक्के से बाइक सवार दो लोग जख्मी

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के कोइलवर-छपरा फोरलेन पर बबुरा पेट्रोल पंप के समीप ट्रैक्टर की चपेट में आने से दो बाइक सवार बुरी तरह से घायल हो गये. दोनों घायलों को प्राथमिक इलाज कराने के बाद बेहतर इलाज के लिए चिंताजनक स्थिति में सदर अस्पताल आरा रेफर कर दिया गया.

  • हथियार के बल पर पैसा छिनने का केस दर्ज

    सहार : स्थानीय थाना क्षेत्र के एकवारी में किराना दुकानदार से हथियार के बल पर पैसे एवं सोने की चेन छीनने का मामला स्थानीय थाने में दर्ज कराया गया है. जानकारी के अनुसार रविवार की शाम एकवारी निवासी ललन साह के पुत्र शंभु साह से गांव के ही दो लड़कों द्वारा 20000 रुपये रंगदारी की मांग की गयी थी,

  • अज्ञात वाहन के धक्के से बाइक सवार जख्मी

    पीरो : पीरो-जगदीशपुर पथ पर जितौरा बाजार के समीप सोमवार को किसी अज्ञात वाहन की चपेट में आने के कारण हेतमपुर निवासी बाइक सवार भोला सिंह गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जानकारी के अनुसार हेतमपुर निवासी भोला सिंह सोमवार को अपनी बाइक से पीरो से हेतमपुर वापस लौट रहे थे.

  • वायु सेना के शहीद जवान पंचतत्व में विलीन, लगे नारे

    आरा/सरैंया : देश की सेवा में प्राण न्योछावर करने वाले वायु सेना के जवान का पार्थिव शरीर जैसे ही उनके पैतृक गांव उत्तर प्रदेश के बलियां जिले के शोभा छपरा गांव पहुंचा, लोगों की भीड़ जुट गयी. भोजपुर जिले के ख्वासपुर थाना क्षेत्र के महुली घाट पर उनका दाह-संस्कार किया गया. इस मौके पर बलियां जिले के जिलाधिकारी, एससपी, स्थानीय सांसद के साथ- साथ भोजपुर जिले के पदाधिकारी भी मौजूद थे. शुक्रवार को महुली घाट पर वायु सेना के जवान का अंतिम संस्कार किया गया.

  • डायन कहकर वृद्धा को पीटा, प्राथमिकी दर्ज

    बिहिया : डायन होने के संदेह में शुक्रवार को बिहिया नगर स्थित वार्ड नंबर एक में 65 वर्षीया एक वृद्ध महिला की पिटाई कर दी. मामले को लेकर महिला ने बिहिया थाने में 10 लोगों के खिलाफ नामजद एफआइआर दर्ज करायी है. दर्ज प्राथमिकी में कहा गया है कि मुहल्ले के ही उक्त लोग एक लड़की कविता कुमारी की तबीयत खराब होने पर उसे तंत्र-मंत्र से ठीक करने के लिए ले गये थे, लेकिन लड़की की तबीयत ठीक नहीं होने पर उल्टा उस पर ही डायन होने का आरोप लगाकर उसकी पिटाई कर दी.

  • आम के पेड़ पर ठनका गिरने से छह बच्चों समेत आठ जख्मी

    चरपोखरी : शुक्रवार को आयी तेज आंधी एवं बूंदा-बूंदी के बीच थाना क्षेत्र के पसौर गांव में आम के पेड़ पर ठनका गिरने से छह बच्चों समेत एक महिला और एक युवक जख्मी हो गये. पीड़ितों को आनन-फानन में इलाज के लिए ग्रामीणों द्वारा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र चरपोखरी लाया गया, जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार किया.

  • प्राणायाम कर लोगों ने सीखी स्वस्थ रहने की कला

    आरा : डीके कारमेल रेसिडेंसियल हाइस्कूल, जीरो माइल एवं मौलाबाग स्थित डीके कारमेल पब्लिक स्कूल में शुक्रवार को विश्व योग-दिवस योगाभ्यास के साथ मनाया गया. जीरो माइल स्थित विद्यालय प्रांगण में योग शिक्षिका पूनम कुमारी ने योग की विभिन्न आसन, प्रक्रिया एवं लाभ के विषय में बताया.

  • जॉ पॉल्स स्कूल में मनाया गया योग दिवस

    आरा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर जॉ पॉल्स स्कूल में विशेष योगाभ्यास सत्र का आयोजन किया गया. विद्यालय के सभागार में आयोजित कार्यक्रम में शिक्षक, शिक्षिकाएं व विद्यालय कर्मियों ने भाग लिया. अध्यक्षता विद्यालय के निदेशिक डॉ मधु सिन्हा ने की.

  • आरा मंडल कारा में मना योग दिवस, चार बंदी पुरस्कृत

    आरा : मंडल कारा आरा में विश्व योग दिवस पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. बंदियों के बीच सुधार के प्रयास के क्रम में कारा प्रशासन द्वारा विश्व योग दिवस मनाया गया. इस दौरान योग गुरु डॉ बृजमोहन द्वारा 300 बंदियों को योगाभ्यास कराया गया. इस मौके पर भोजपुर जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा, भोजपुर पुलिस अधीक्षक सुशील कुमार, जेल अधीक्षक निरंजन कुमार पंडित मौजूद थे.

  • स्कूलों व अन्य संगठनों ने भी कराया योग

    आरा : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर जिले में कई विश्वविद्यालयों व अन्य कई संगठनों द्वारा कार्यक्रम का आयोजन किया गया. विभिन्न जगहों पर आयोजित कार्यक्रम में काफी संख्या में लोगों ने भाग लिया. योग दिवस को लेकर भारतीय जनता पार्टी द्वारा रामलीला मैदान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया. योग शिक्षक कृष्णा देवी ने योगाभ्यास कराया. योग को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति दिलाने के लिए लोगों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई दी.

  • ट्रैक्टर के धक्के से युवक की गयी जान, हंगामा

    आरा : जिले के नवादा थाना क्षेत्र के बहिरो लख के समीप शुक्रवार को अनियंत्रित ट्रैक्टर ने एक बाइक सवार को रौंद दिया, जिससे उसकी मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद ट्रैक्टरचालक भाग निकला. स्थानीय लोगों की सहायता से युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. मृतक की पहचान चंदन कुमार शर्मा के रूप में की गयी, जो कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के हेतमपुर गांव निवासी जनार्दन शर्मा का पुत्र था. बताया जा रहा है कि वह शहर के किसी धर्मशाला में काम करता था.

  • पौ फटते ही एनआइए ने दी दस्तक, दिन भर चली कार्रवाई

    आरा/बक्सर/रोहतास : मुंगेर में बरामद एके 47 के मामले में एनआइए की टीम ने सुबह छह बजे से कार्रवाई शुरू कर दी, जो पूरा दिन चलता रहा. एनआइए की टीम सबसे पहले सुबह छह बजे पीरो पहुंच गयी. इसके बाद आरा में सात बजे, बक्सर में आठ बजे व रोहतास के डेहरी में दिन के 12.15 में छापेमारी की. हुलास पांडेय के घर के अलावा इनके रिश्तेदार के यहां भी छापा मारा गया. अहले सुबह छोपमारी होने से लोग अतंभित थे. पीरो में सादे लिवास में पहुंची टीम को देखकर मोहल्ले के लोग हड़बड़ा गये.

  • नम आंखों से सभी ने वीर सपूत को दी अंतिम विदाई

    बिहिया (भोजपुर) : कश्मीर में सोमवार को शहीद सेना के जवान छोटू कुमार उर्फ छोटे लाल यादव का तिरंगे में लिपटा शव गुरुवार की सुबह लगभग 9:30 बजे बिहिया थाना क्षेत्र की कटेया पंचायत स्थित मठिया गांव पहुंचा. शव पहुंचते ही जनसैलाब उमड़ पड़ा. शहीद का पार्थिव शरीर घर के पास पहुंचते ही परिवार की महिलाओं व अन्य लोगों के करुण विलाप से माहौल गमगीन हो गया.

  • लाठी-डंडे से पीटने के बाद गला दबाकर युवक की हत्या

    आरा/बड़हरा/सरैंया : भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के रामपुर बधार के बैगन के खेत से पुलिस ने हत्या कर फेंका गया एक युवक का शव बरामद किया है. युवक की हत्या लाठी-डंडे से पीटकर और गला दबाकर की गयी है. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी शव को रामपुर बधार में फेंक कर भाग गये. युवक का शव मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. आसपास के लोग जुट गये. मृतक की पहचान बड़हरा थाना क्षेत्र के मनिछपरा गांव निवासी शंकर यादव का 18 वर्षीय पुत्र कृष्ण कुमार यादव उर्फ लूलू के रूप में की गयी.

  • शुक्रवार की सुबह निकलेगी शहीद छोटू की अंतिम यात्रा

    बिहिया : बिहिया प्रखंड की कटेया पंचायत स्थित मठिया गांव में गुरुवार की देर रात शहीद छोटू कुमार के शव पहुंचने की संभावना जतायी जा रही है. जबकि अंत्येष्टि शुक्रवार की सुबह में की जायेगी. हालांकि अंत्येष्टि कहा होगी इस पर परिजन अभी उहापोह में पड़े हुए हैं. शहीद छोटू के बड़े भाई श्याब बाबू यादव ने बताया कि सेना के अधिकारी गुरुवार की देर रात शव लेकर गांव पहुंचेंगे. बताया कि छोटू की अंत्येष्टि कटेया रोड में स्थित उनके अपने जमीन में करने की परिवार में सलाह की जा रही है.

  • बालू का अवैध उत्खनन करनेवाले पांच गिरफ्तार

    आरा/कोइलवर/सरैंया : भोजपुर जिले में बालू के चल रहे अवैध उत्खनन को लेकर जिला प्रशासन काफी गंभीर है. इसको लेकर बुधवार को जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा और एसपी सुशील कुमार के संयुक्त निर्देशन में जिले के कोइलवर तथा बड़हरा प्रखंड के कई जगहों पर छापेमारी अभियान चलाया गया. इस अभियान के तहत अवैध बालू उत्खनन और भंडारण करने के मामले में बालू कारोबारियों पर प्रशासन का डंडा चला.

  • 20 सूत्री मांगों को ले विवि में प्रदर्शन

    आरा : 20 सूत्री मांगों के निष्पादन को लेकर बिहार राज्य विश्वविद्यालय एवं महाविद्यालय कर्मचारी महासंघ के कर्मचारियों ने कुलसचिव कार्यालय में जमकर हो-हल्ला व हंगामा मचाया. कर्मचारियों ने कट सैलेरी, वेतन भुगतान, सेवा संपुष्टि व सातवें वेतन के नोटफिकेशन सहित अन्य विषयों पर आवाज उठायी.

  • सड़क िनर्माण में गड़बड़ी की शिकायत

    आरा : आरा सांसद सह केंद्रीय ऊर्जा राज्य मंत्री आरके सिंह की सांसद निधि से जगदीशपुर प्रखंड के पश्चिमी आयर पंचायत अंतर्गत कहथू गांव में 15 लाख की लागत से निर्माणाधीन सड़क में घालमेल करने का मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर कहथू गांव के ग्रामीणों ने सांसद सह केंद्रीय मंत्री को आवेदन देकर पूरे मामले की जांच कराकर सही ढंग से सड़क निर्माण कराने की गुहार लगायी है. आरोप है कि सड़क निर्माण से जुड़ी एजेंसी द्वारा कार्य भी घटिया कराया जा रहा है, जो प्राक्कलन के अनुरूप नहीं है.

  • आरा : हादसे में युवक की मौत, लोगों ने डंपर फूंका

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र की पूर्वी गुमटी के पास जवाहर टोला मुहल्ले में मिट्टी लदे डंपर की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गयी. मौत के बाद गुस्साये लोगों ने सड़क जाम कर दिया. घटना सोमवार की देर रात की है.

  • कश्मीर में आतंकियों से लोहा लेते हुए बिहिया के लाल छोटू शहीद

    बिहिया : जम्मू-कश्मीर के कूपवाड़ा में सोमवार की रात सेना व आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ के दौरान बिहिया प्रखंड की कटेया पंचायत स्थित मठिया गांव का रहनेवाले दीनानाथ यादव के पुत्र छोटू कुमार शहीद हो गये. जानकारी के अनुसार बिहार रेजिमेंट के नौ बटालियन में कार्यरत छोटू कुमार अपनी बटालियन के अधिकारियों व अन्य जवानों के साथ श्रीनगर के कूपवाड़ा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना पर ऑपरेशन में शामिल हुए थे, जहां आतंकियों और जवानों के बीच जमकर हो रही गोलीबारी में छोटू कुमार को गोली लग गयी. घायल अवस्था में जवान को सेना के अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

  • लू लगने से दो की मौत

    चरपोखरी/ गड़हनी : गर्मी का सितम पूरे प्रदेश में जारी है. मंगलवार को भी जिले के दो अलग-अलग जगहों पर दो लोगों की मौत हो गयी है. मजदूरी का कार्य कर वापस घर लौट रहे एक मजदूर की मौत लू से हो गयी. जानकारी के अनुसार बताया जाता है कि नगरी गांव निवासी अमावश राम पड़ोस के गांव से मजदूरी का काम कर करीब तीन बजे शाम को वापस अपने गांव लौट रहे थे कि अचानक गांव स्थित बधार में गिरकर मूर्छित हो गये.

  • गैंग रेप के मामले में कोर्ट ने आरोपित को सुनायी उम्रकैद

    आरा : 14 वर्षीया नाबालिग लड़की के साथ गैंग रेप करने व वीडियो बनाकर वायरल करने के एक मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पास्को के विशेष न्यायाधीश आरके सिंह ने मंगलवार को आरोपित छोटे लाल यादव उर्फ राकेश कुमार को सश्रम उम्रकैद व एक लाख पच्चीस हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक सरोज कुमारी ने बहस किया था.

  • चमकी से पीड़ित दो बच्चियां पटना रेफर

    आरा : मुजफ्फरपुर सहित अन्य जिलों में कहर मचानेवाली चमकी बुखार की धमक भोजपुर में पहुंच गयी है. मंगलवार को जिले में चमकी बुखार यानी जापानी इंसेफलाइटिस की चपेट में एक साढ़े तीन साल की बच्ची व तीन माह की बच्ची आ गयी है. दोनों बच्चियों को हाइ फीवर था. सदर अस्पताल में इलाज के बाद दोनों को पटना रेफर कर दिया गया है.

  • आरा में पीटकर युवक को मार डाला

    आरा/सहार (भोजपुर) : सहार थाना क्षेत्र के बरूही गांव में रविवार की रात अपराधियों ने 30 वर्षीय युवक की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी और शव को बरूही नहर माइनर में छोड़ दिया. सोमवार की सुबह हत्या की सूचना पाकर पहुंचे स्थानीय प्रशासन ने शव उठाने को प्रयास का किया.

  • हत्यारों की गिरफ्तारी और मुआवजे के लिए लगाया जाम

    आरा/सहार : नन‌ऊर निवासी पनुलाल चौधरी के 30 वर्षीय पुत्र श्याम बिहारी चौधरी की हत्या के विरोध में माले नेताओं और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. सड़क जाम के नेतृत्व कर रहे भाकपा माले के प्रखंड सचिव उपेंद्र भारती ने कहा कि नीतीश सरकार में अपराधी बेखौफ घुम रहे हैं. उनके शासनकाल में दलित महादलित परिवारों की हत्या निर्मम तरीके से हो रही है और प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है.

  • हादसे में जख्मी युवक की इलाज के दौरान गयी जान

    आरा/शाहपुर : शाहपुर थाना क्षेत्र के पश्चिम पोखरा के समीप रविवार की सुबह सड़क हादसे में जख्मी युवक की मौत इलाज के दौरान में पटना में हो गयी. घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया. घटना से आक्रोशित लोगों ने शव के साथ शाहपुर थाना क्षेत्र के रानीसागर स्थित आरा-बक्सर एनएच 84 को जाम कर दिया. इससे कुछ देर तक वाहनों का आवागमन बाधित रहा. पुलिस प्रशासन के समझाने बुझाने के बाद जाम हटाया गया, जानकारी के अनुसार मृतक शाहपुर थाना क्षेत्र के रानीसागर गांव निवासी रामनाथ पासवान (28) है, जो स्व कैलाश पासवान का पुत्र था.

  • ओपीडी सेवा रही ठप, इमरजेंसी में हुआ हंगामा

    आरा : बंगाल में डॉक्टर की पिटाई से आक्रोशित डॉक्टरों ने सोमवार को भोजपुर जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था ठप कर दिया. प्राइवेट क्लिनिक से लेकर सरकारी अस्पताल तक की ओपीडी सेवा बाधित रही. मरीजों को ध्यान में रखते हुए सिर्फ इमरजेंसी सेवा को बहाल किया गया था. जिसको लेकर इमरजेंसी में मरीजों की संख्या बढ़ गयी.

  • विवाहिता की हत्या, पति समेत चार पर प्राथमिकी

    आरा/सहार : भोजपुर जिले के चौरी थाना क्षेत्र के धनछुहां गांव में एक विवाहिता की हत्या कर शव को ठिकाने लगाने व जलाने का प्रयास का मामला प्रकाश में आया है. दहेज लोभियों ने विवाहिता की हत्या कर उसका शव ठिकाने लगा दिया. इस संबंध में मृतका के पिता सहार निवासी विजय प्रसाद ने चौरी थाने में दामाद, ससुर, गोतनी एवं भाई पर हत्या का मामला दर्ज कराया है.

  • दोहरे हत्याकांड की जांच के लिए गैधरा पहुंचे अफसर

    राजपुर : थाना क्षेत्र के गैधरा गांव में सोमवार को पहुंचे पुलिस कप्तान उपेंद्रनाथ वर्मा ने दोहरे हत्याकांड के विभिन्न बिंदुओं पर जांच-पड़ताल की. जांच के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बात करते हुए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की और हत्या की वजह जानने की कोशिश की. चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने अपनी सुरक्षा को लेकर लाइसेंसी हथियार की मांग की.

  • जल व जंगल बचाओ, पेड़ लगाओ पर हुआ कार्यक्रम

    आरा : वैश्विक शिव शिष्य परिवार ने सांस्कृतिक भवन में दीदी नीलम आनंद की 14वीं पुण्यतिथि पर जल और जंगल बचाओ पेड़ लगाओ विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया. इसके साथ ही चिकित्सा शिविर का आयोजन किया. वक्ताओं ने कहा कि हरिद्रानंद जी महाराज ने भगवान शिव के शिष्य के रूप में लोगों को जोड़ने का कार्य किया है. उमेश कुमार ने बताया कि पेड़ व जंगल का काफी महत्व है. वनों की संख्या घटने के कारण प्रदूषण की स्थिति चुनौतीपूर्ण बनते जा रही है.

  • विवाहिता की हत्या, पति समेत चार पर प्राथमिकी

    आरा/सहार : भोजपुर जिले के चौरी थाना क्षेत्र के धनछुहां गांव में एक विवाहिता की हत्या कर शव को ठिकाने लगाने व जलाने का प्रयास का मामला प्रकाश में आया है. दहेज लोभियों ने विवाहिता की हत्या कर उसका शव ठिकाने लगा दिया. इस संबंध में मृतका के पिता सहार निवासी विजय प्रसाद ने चौरी थाने में दामाद, ससुर, गोतनी एवं भाई पर हत्या का मामला दर्ज कराया है. मृतका की पहचान पूजा कुमारी के रूप में की गयी, धनछुहां गांव निवासी शंकर साह की पत्नी थी.

  • आरा : कोइलवर में ट्रकचालक को गोली मारी, जख्मी

    आरा : कोइलवर थाने के जमालपुर गांव के पास रविवार की अहले सुबह छह की संख्या में रहे बदमाशों ने पैसे के लेन-देन के विवाद में एक ट्रक चालक को गोली मार दी. जख्मी चालक सारण जिले के डोरीगंज थाने के बलवन टोला मेहरौली निवासी सत्यदेव राय का पुत्र अनिल राय है.

  • नक्सलियों से लोहा लेते हुए झारखंड में शहीद हुआ भोजपुर का लाल गोवर्धन

    आरा : झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में नक्सलियों ने हमला कर पांच पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला. इसमें भोजपुर जिले के धोबहा ओपी थाना क्षेत्र के बाघीपाकड़ गांव का भी एक जवान शामिल है. शहीद जवान की पहचान स्वर्गीय मोतीलाल के पुत्र गोवर्धन पासवान के रूप में की गयी है. शनिवार की शाम तक जवान का पार्थिव शरीर आने की सूचना है.

  • बिजली की आंखमिचौनी से परेशान लोग सड़क पर किये आगजनी

    आरा : बिजली की आंखमिचौनी और लो वोल्टेज की समस्या को लेकर गुरुवार को लोग सड़क पर उतर गये और हंगामा करने लगे. सड़क जाम कर आक्रोशित लोग आगजनी भी करने लगे. सड़क जाम कर रहे लोगों ने बिजली कंपनी और ऊर्जा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी किये. पीड़ित उपभोक्ताओं का कहना था कि ऊर्जा मंत्री के संसदीय क्षेत्र में जब ये हाल है तो और जगह क्या हाल होगा.

  • बेरहम पति और देवर ने महिला को पीटा

    आरा : आयर थाना क्षेत्र के सुनरा गांव में एक महिला की उसके बेरहम पति और देवर ने मिलकर इस कदर पीटा की उसके पेट का ऑपरेशन किया हुआ पेट फट गया. जख्मी महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जख्मी महिला काजल देवी बतायी जाती है, जो पंकज लाल की पत्नी है. महिला ने बताया कि छोटी सी बात को लेकर उसके पति पंकज और देवर सुभाष ने बेरहमी से पीटा. महिला ने बताया कि वह घर में कपड़ा आयरन कर रही थी, तभी उसके पति घर में आये और पूछा की मां कहा है.

  • ट्रक के धक्के से बाइक सवार जख्मी, रेफर

    कोइलवर : बुधवार की रात 11 बजे कोइलवर थाना क्षेत्र के अतिथि गार्डन रेस्टूरेंट के समीप ट्रक की चपेट में आने से बाइक पर पीछे बैठा युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. वहीं बाइक चला रहा युवक बाल-बाल बच गया. दोनों युवक चांदी थाना क्षेत्र के फरहंगपुर निवासी महमूद व मिथुन बताये जाते हैं.

  • ट्रक-ट्रैक्टर में टक्कर, ट्रैक्टरचालक घायल

    संदेश : थाना क्षेत्र के अखगांव के पास स्टेट हाइवे नासरीगंज-सकड्डी बाइपास पर गुरुवार की सुबह ट्रक एवं ट्रैक्टर में जोरदार टक्कर होने के कारण जहां ट्रैक्टर कई टुकड़ों में टूटकर बिखर गया. वहीं ट्रैक्टर के चालक को गंभीर चोट आने से बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसको इलाज के लिए ग्रामीणों के द्वारा आरा पहुंचाय गया. जानकारी के अनुसार संदेश थाना के स्टेट हाइवे नासरीगज-सकड्डी पथ पर अखगांव बाइपास पर गुरुवार को ट्रक में ट्रैक्टर के चालक के द्वारा नियंत्रण खोकर ट्रक के बीचोबीच जबरदस्त टक्कर मारा.

  • सड़क पर गिरे पेड़ नहीं हटे, परेशानी

    आरा : नगर का एक मात्र वीर कुंवर सिंह रमना मैदान कुव्यवस्था का शिकार है. कहीं पेड़ टूटकर रास्ते पर गिरा पड़ा है तो कहीं गंदगी का अंबार है. पर जिस विभाग पर मैदान की व्यवस्था का भार है, वह बिल्कुल ही निश्चित सो रहा है. इससे स्वास्थ्य लाभ को लेकर स्वच्छ हवा में टहलनेवाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है. टहलनवाले लोगों के साथ कभी भी हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता है. इसके बाद भी मैदान को साफ-सुथरा करने व पेड़ हटाने के लिए जिम्मेदार विभाग इस पर कार्रवाई नहीं कर रहा है. इससे टहलनेवाले लोगों के साथ नगरवासियों को काफी परेशानी हो रही है.

  • ट्रक व कार की टक्कर में एक की मौत

    आरा/उदवंतनगर/चरपोखरी : भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर सुढ़नी मोड़ के समीप बुधवार की सुबह ट्रक और कार की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं तीन लोग जख्मी हो गये.घटना के बाद कार में सवार दो लोग भाग गये. घटना को अंजाम देने के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर भाग निकला. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और चालक को हिरासत में लेते हुए छानबीन शुरू कर दी.

  • मुआवजे को लेकर जाम की सड़क

    आरा/संदेश : भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के चिल्होस- रेपुरा गांव के समीप ट्रैक्टर के ट्रॉली से दबकर हुई ट्रैक्टर चालक की मौत से गुस्साये लोगों ने बुधवार को नासरीगंज- सकड्डी एसएच 81 पथ को चिल्हौस रेपुरा गांव के समीप जाम कर दिया. नेतृत्व भाकपा माले के बैनर तले मनोज मंजिल, जीतन चौधरी, भगवती चौधरी व राजेंद्र साह, भुनेश्वर साह, जयराम पासवान आदि के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं जमा होकर चिल्होस-रेपुरा गांव के शिव मंदिर के समीप मुआवजे की मांग कर रहे थे.

  • मारपीट में जख्मी का इलाज के दौरान मौत

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के बखोरापुर गांव में रविवार के दिन घर बंटवारे को लेकर सहोदर भाइयों के बीच उपजे विवाद में मारपीट की घटना में घायल छोटा भाई का इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुलिस शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया.

  • पुलिस ने लिया होता संज्ञान, तो बच सकती थी यमुना की जान

    आरा/बिहिया : जिले के बहोरनपुर ओपी अंतर्गत उमरागंज गांव में बुधवार को हुई घटना पुलिस की विफलता के कारण महज प्राथमिकी दर्ज करने के बाद किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गयी, जिससे यह घटना हुई.

  • बारिश से मौसम हुआ सुहाना, लोगों को मिली गर्मी से राहत

    आरा : कई दिनों से पड़ रही गर्मी से बुधवार की दोपहर में आयी तेज आंधी और बारिश से की वजह से थोड़ी राहत मिली. पहले तो धूल भरी तेज आंधी आयी. उसके बाद जमकर बारिश हुई. आंधी व बारिश से जिले के सभी इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. कई जगह लोगों के घरों व गैरेजों पर लगे कराकट उड़ गये तो कई गरीबों की झोंपड़ियां उजड़ गयीं.

  • कई जगह टूटे पोल, बिजली रही गुल

    आरा : आंधी व बारिश के कारण नगर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी. आंधी के कारण बिजली के पोल टूट गये. वहीं कई जगह तार टूट गये. संभावित खतरे को देखते हुए बिजली कंपनी ने विद्युत आपूर्ति बंद कर दी. आंधी के कारण नगर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी.

  • वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य धराये

    आरा : भोजपुर पुलिस के हाथ एक बहुत बड़ी सफलता लगी है. इसको लेकर पुलिस दो दिनों से लगातार अपराधियों की टोह में लगी हुई थी और मंगलवार के दिन पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा. साथ ही उनके निशानदेही पर चोरी की गाड़ियों को भी बरामद किया, जिनमें एक स्कॉर्पियो, दो बोलेरो व एक पिकअप वैन शामिल है.

  • सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत

    आरा/कोइलवर : चांदी थाना के सकडडी-संदेश पथ पर जलपुरा मोड़ के समीप सड़क दुर्घटना में एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी. मृतका गोपालपुर पंचायत के कोसिहान निवासी गुलाम पंडित की 60 वर्षीया पत्नी चमेली देवी बतायी जाती है. घटना मंगलवार सुबह दस बजे की है. सड़क दुर्घटना में वृद्ध महिला की मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीण सड़क पर पहुंच गये और हो हंगामा करने लगे और शव को सड़क पर रख यातायात ठप कर दिया.

  • स्कॉर्पियो के धक्के से बाइक सवार की मौत, दूसरा गंभीर

    आरा : आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर थाना क्षेत्र के बड़हरा काली मंदिर के समीप चरपोखरी प्रखंड के जल नल योजना विभाग के कनीय अभियंता एवं उनके सहयोगी सड़क दुर्घटना में जख्मी हो गये. बताया जाता है कि चरपोखरी प्रखंड के जल नल योजना के कनीय अभियंता सत्येंद्र गुप्ता एवं उनके सहयोगी बड़हरा गांव में नल जल के मापी कर वापस रिपोर्ट लेकर बाइक से आरा की तरफ जा रहे थे कि इसी बीच तेज रफ्तार में आरा की तरफ से आ रही स्काॅर्पियो ने टक्कर मार दी, जिसमें बाइक सवार दोनों लोग जख्मी हो गये.

  • अनियंत्रित होकर ऑटो पलटा, छह लोग जख्मी

    चरपोखरी : थाना क्षेत्र के पसौर-राजापुर पथ पर पसौर गांव के समीप यात्रियों से भरा ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे ऑटो में सवार दर्जनों लोग जख्मी हो गये. उक्त ऑटो में एक शादी समारोह के समापन के बाद वापस लौट रहे रिश्तेदार के बाल बच्चे सहित दर्जनों लोग सवार थे. घटना के संबंध में बताया जाता है कि पसौर गांव निवासी जवाहीर पासवान के घर सोमवार की रात बरात आयी थी.

  • कार की ठोकर से मुर्गा व्यवसायी जख्मी

    जगदीशपुर : नगर स्थित वीर कुंवर सिंह किला गेट के समीप मारुति कार की टक्कर से साइकिल सवार मुर्गा व्यवसायी घायल हो गया. जबकि साइकिल पर लदे आधा दर्जन मुर्गाों की मौत हो गयी. घायल युवक को आसपास के लोगों की मदद से इलाज के लिए जगदीशपुर दुलौर राजेंद्र हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.