• आरा में पीटकर युवक को मार डाला

    आरा/सहार (भोजपुर) : सहार थाना क्षेत्र के बरूही गांव में रविवार की रात अपराधियों ने 30 वर्षीय युवक की लाठी-डंडे से पीटकर हत्या कर दी और शव को बरूही नहर माइनर में छोड़ दिया. सोमवार की सुबह हत्या की सूचना पाकर पहुंचे स्थानीय प्रशासन ने शव उठाने को प्रयास का किया.

  • हत्यारों की गिरफ्तारी और मुआवजे के लिए लगाया जाम

    आरा/सहार : नन‌ऊर निवासी पनुलाल चौधरी के 30 वर्षीय पुत्र श्याम बिहारी चौधरी की हत्या के विरोध में माले नेताओं और ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. सड़क जाम के नेतृत्व कर रहे भाकपा माले के प्रखंड सचिव उपेंद्र भारती ने कहा कि नीतीश सरकार में अपराधी बेखौफ घुम रहे हैं. उनके शासनकाल में दलित महादलित परिवारों की हत्या निर्मम तरीके से हो रही है और प्रशासन हाथ पर हाथ धरे बैठा है.

  • हादसे में जख्मी युवक की इलाज के दौरान गयी जान

    आरा/शाहपुर : शाहपुर थाना क्षेत्र के पश्चिम पोखरा के समीप रविवार की सुबह सड़क हादसे में जख्मी युवक की मौत इलाज के दौरान में पटना में हो गयी. घटना के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया. घटना से आक्रोशित लोगों ने शव के साथ शाहपुर थाना क्षेत्र के रानीसागर स्थित आरा-बक्सर एनएच 84 को जाम कर दिया. इससे कुछ देर तक वाहनों का आवागमन बाधित रहा. पुलिस प्रशासन के समझाने बुझाने के बाद जाम हटाया गया, जानकारी के अनुसार मृतक शाहपुर थाना क्षेत्र के रानीसागर गांव निवासी रामनाथ पासवान (28) है, जो स्व कैलाश पासवान का पुत्र था.

  • ओपीडी सेवा रही ठप, इमरजेंसी में हुआ हंगामा

    आरा : बंगाल में डॉक्टर की पिटाई से आक्रोशित डॉक्टरों ने सोमवार को भोजपुर जिले की स्वास्थ्य व्यवस्था ठप कर दिया. प्राइवेट क्लिनिक से लेकर सरकारी अस्पताल तक की ओपीडी सेवा बाधित रही. मरीजों को ध्यान में रखते हुए सिर्फ इमरजेंसी सेवा को बहाल किया गया था. जिसको लेकर इमरजेंसी में मरीजों की संख्या बढ़ गयी.

  • विवाहिता की हत्या, पति समेत चार पर प्राथमिकी

    आरा/सहार : भोजपुर जिले के चौरी थाना क्षेत्र के धनछुहां गांव में एक विवाहिता की हत्या कर शव को ठिकाने लगाने व जलाने का प्रयास का मामला प्रकाश में आया है. दहेज लोभियों ने विवाहिता की हत्या कर उसका शव ठिकाने लगा दिया. इस संबंध में मृतका के पिता सहार निवासी विजय प्रसाद ने चौरी थाने में दामाद, ससुर, गोतनी एवं भाई पर हत्या का मामला दर्ज कराया है.

  • दोहरे हत्याकांड की जांच के लिए गैधरा पहुंचे अफसर

    राजपुर : थाना क्षेत्र के गैधरा गांव में सोमवार को पहुंचे पुलिस कप्तान उपेंद्रनाथ वर्मा ने दोहरे हत्याकांड के विभिन्न बिंदुओं पर जांच-पड़ताल की. जांच के दौरान उन्होंने ग्रामीणों से बात करते हुए विभिन्न बिंदुओं पर चर्चा की और हत्या की वजह जानने की कोशिश की. चर्चा के दौरान ग्रामीणों ने अपनी सुरक्षा को लेकर लाइसेंसी हथियार की मांग की.

  • जल व जंगल बचाओ, पेड़ लगाओ पर हुआ कार्यक्रम

    आरा : वैश्विक शिव शिष्य परिवार ने सांस्कृतिक भवन में दीदी नीलम आनंद की 14वीं पुण्यतिथि पर जल और जंगल बचाओ पेड़ लगाओ विषय पर कार्यक्रम का आयोजन किया. इसके साथ ही चिकित्सा शिविर का आयोजन किया. वक्ताओं ने कहा कि हरिद्रानंद जी महाराज ने भगवान शिव के शिष्य के रूप में लोगों को जोड़ने का कार्य किया है. उमेश कुमार ने बताया कि पेड़ व जंगल का काफी महत्व है. वनों की संख्या घटने के कारण प्रदूषण की स्थिति चुनौतीपूर्ण बनते जा रही है.

  • विवाहिता की हत्या, पति समेत चार पर प्राथमिकी

    आरा/सहार : भोजपुर जिले के चौरी थाना क्षेत्र के धनछुहां गांव में एक विवाहिता की हत्या कर शव को ठिकाने लगाने व जलाने का प्रयास का मामला प्रकाश में आया है. दहेज लोभियों ने विवाहिता की हत्या कर उसका शव ठिकाने लगा दिया. इस संबंध में मृतका के पिता सहार निवासी विजय प्रसाद ने चौरी थाने में दामाद, ससुर, गोतनी एवं भाई पर हत्या का मामला दर्ज कराया है. मृतका की पहचान पूजा कुमारी के रूप में की गयी, धनछुहां गांव निवासी शंकर साह की पत्नी थी.

  • आरा : कोइलवर में ट्रकचालक को गोली मारी, जख्मी

    आरा : कोइलवर थाने के जमालपुर गांव के पास रविवार की अहले सुबह छह की संख्या में रहे बदमाशों ने पैसे के लेन-देन के विवाद में एक ट्रक चालक को गोली मार दी. जख्मी चालक सारण जिले के डोरीगंज थाने के बलवन टोला मेहरौली निवासी सत्यदेव राय का पुत्र अनिल राय है.

  • नक्सलियों से लोहा लेते हुए झारखंड में शहीद हुआ भोजपुर का लाल गोवर्धन

    आरा : झारखंड के सरायकेला-खरसावां जिले के तिरुलडीह थाना क्षेत्र के कुकड़ू हाट में नक्सलियों ने हमला कर पांच पुलिसकर्मियों को गोलियों से भून डाला. इसमें भोजपुर जिले के धोबहा ओपी थाना क्षेत्र के बाघीपाकड़ गांव का भी एक जवान शामिल है. शहीद जवान की पहचान स्वर्गीय मोतीलाल के पुत्र गोवर्धन पासवान के रूप में की गयी है. शनिवार की शाम तक जवान का पार्थिव शरीर आने की सूचना है.

  • बिजली की आंखमिचौनी से परेशान लोग सड़क पर किये आगजनी

    आरा : बिजली की आंखमिचौनी और लो वोल्टेज की समस्या को लेकर गुरुवार को लोग सड़क पर उतर गये और हंगामा करने लगे. सड़क जाम कर आक्रोशित लोग आगजनी भी करने लगे. सड़क जाम कर रहे लोगों ने बिजली कंपनी और ऊर्जा मंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी किये. पीड़ित उपभोक्ताओं का कहना था कि ऊर्जा मंत्री के संसदीय क्षेत्र में जब ये हाल है तो और जगह क्या हाल होगा.

  • बेरहम पति और देवर ने महिला को पीटा

    आरा : आयर थाना क्षेत्र के सुनरा गांव में एक महिला की उसके बेरहम पति और देवर ने मिलकर इस कदर पीटा की उसके पेट का ऑपरेशन किया हुआ पेट फट गया. जख्मी महिला को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. जख्मी महिला काजल देवी बतायी जाती है, जो पंकज लाल की पत्नी है. महिला ने बताया कि छोटी सी बात को लेकर उसके पति पंकज और देवर सुभाष ने बेरहमी से पीटा. महिला ने बताया कि वह घर में कपड़ा आयरन कर रही थी, तभी उसके पति घर में आये और पूछा की मां कहा है.

  • ट्रक के धक्के से बाइक सवार जख्मी, रेफर

    कोइलवर : बुधवार की रात 11 बजे कोइलवर थाना क्षेत्र के अतिथि गार्डन रेस्टूरेंट के समीप ट्रक की चपेट में आने से बाइक पर पीछे बैठा युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. वहीं बाइक चला रहा युवक बाल-बाल बच गया. दोनों युवक चांदी थाना क्षेत्र के फरहंगपुर निवासी महमूद व मिथुन बताये जाते हैं.

  • ट्रक-ट्रैक्टर में टक्कर, ट्रैक्टरचालक घायल

    संदेश : थाना क्षेत्र के अखगांव के पास स्टेट हाइवे नासरीगंज-सकड्डी बाइपास पर गुरुवार की सुबह ट्रक एवं ट्रैक्टर में जोरदार टक्कर होने के कारण जहां ट्रैक्टर कई टुकड़ों में टूटकर बिखर गया. वहीं ट्रैक्टर के चालक को गंभीर चोट आने से बुरी तरह से जख्मी हो गया, जिसको इलाज के लिए ग्रामीणों के द्वारा आरा पहुंचाय गया. जानकारी के अनुसार संदेश थाना के स्टेट हाइवे नासरीगज-सकड्डी पथ पर अखगांव बाइपास पर गुरुवार को ट्रक में ट्रैक्टर के चालक के द्वारा नियंत्रण खोकर ट्रक के बीचोबीच जबरदस्त टक्कर मारा.

  • सड़क पर गिरे पेड़ नहीं हटे, परेशानी

    आरा : नगर का एक मात्र वीर कुंवर सिंह रमना मैदान कुव्यवस्था का शिकार है. कहीं पेड़ टूटकर रास्ते पर गिरा पड़ा है तो कहीं गंदगी का अंबार है. पर जिस विभाग पर मैदान की व्यवस्था का भार है, वह बिल्कुल ही निश्चित सो रहा है. इससे स्वास्थ्य लाभ को लेकर स्वच्छ हवा में टहलनेवाले लोगों को काफी परेशानी हो रही है. टहलनवाले लोगों के साथ कभी भी हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता है. इसके बाद भी मैदान को साफ-सुथरा करने व पेड़ हटाने के लिए जिम्मेदार विभाग इस पर कार्रवाई नहीं कर रहा है. इससे टहलनेवाले लोगों के साथ नगरवासियों को काफी परेशानी हो रही है.

  • ट्रक व कार की टक्कर में एक की मौत

    आरा/उदवंतनगर/चरपोखरी : भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर सुढ़नी मोड़ के समीप बुधवार की सुबह ट्रक और कार की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं तीन लोग जख्मी हो गये.घटना के बाद कार में सवार दो लोग भाग गये. घटना को अंजाम देने के बाद ट्रक चालक ट्रक लेकर भाग निकला. घटना की सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची और चालक को हिरासत में लेते हुए छानबीन शुरू कर दी.

  • मुआवजे को लेकर जाम की सड़क

    आरा/संदेश : भोजपुर जिले के संदेश थाना क्षेत्र के चिल्होस- रेपुरा गांव के समीप ट्रैक्टर के ट्रॉली से दबकर हुई ट्रैक्टर चालक की मौत से गुस्साये लोगों ने बुधवार को नासरीगंज- सकड्डी एसएच 81 पथ को चिल्हौस रेपुरा गांव के समीप जाम कर दिया. नेतृत्व भाकपा माले के बैनर तले मनोज मंजिल, जीतन चौधरी, भगवती चौधरी व राजेंद्र साह, भुनेश्वर साह, जयराम पासवान आदि के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं जमा होकर चिल्होस-रेपुरा गांव के शिव मंदिर के समीप मुआवजे की मांग कर रहे थे.

  • मारपीट में जख्मी का इलाज के दौरान मौत

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के बखोरापुर गांव में रविवार के दिन घर बंटवारे को लेकर सहोदर भाइयों के बीच उपजे विवाद में मारपीट की घटना में घायल छोटा भाई का इलाज के दौरान मौत हो गयी. पुलिस शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम कराने के लिए सदर अस्पताल में भेज दिया.

  • पुलिस ने लिया होता संज्ञान, तो बच सकती थी यमुना की जान

    आरा/बिहिया : जिले के बहोरनपुर ओपी अंतर्गत उमरागंज गांव में बुधवार को हुई घटना पुलिस की विफलता के कारण महज प्राथमिकी दर्ज करने के बाद किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गयी, जिससे यह घटना हुई.

  • बारिश से मौसम हुआ सुहाना, लोगों को मिली गर्मी से राहत

    आरा : कई दिनों से पड़ रही गर्मी से बुधवार की दोपहर में आयी तेज आंधी और बारिश से की वजह से थोड़ी राहत मिली. पहले तो धूल भरी तेज आंधी आयी. उसके बाद जमकर बारिश हुई. आंधी व बारिश से जिले के सभी इलाकों में जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया. कई जगह लोगों के घरों व गैरेजों पर लगे कराकट उड़ गये तो कई गरीबों की झोंपड़ियां उजड़ गयीं.

  • कई जगह टूटे पोल, बिजली रही गुल

    आरा : आंधी व बारिश के कारण नगर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी. आंधी के कारण बिजली के पोल टूट गये. वहीं कई जगह तार टूट गये. संभावित खतरे को देखते हुए बिजली कंपनी ने विद्युत आपूर्ति बंद कर दी. आंधी के कारण नगर की बिजली व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी.

  • वाहन चोर गिरोह के चार सदस्य धराये

    आरा : भोजपुर पुलिस के हाथ एक बहुत बड़ी सफलता लगी है. इसको लेकर पुलिस दो दिनों से लगातार अपराधियों की टोह में लगी हुई थी और मंगलवार के दिन पुलिस ने अंतरराज्यीय वाहन चोर गिरोह के चार सदस्यों को धर दबोचा. साथ ही उनके निशानदेही पर चोरी की गाड़ियों को भी बरामद किया, जिनमें एक स्कॉर्पियो, दो बोलेरो व एक पिकअप वैन शामिल है.

  • सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत

    आरा/कोइलवर : चांदी थाना के सकडडी-संदेश पथ पर जलपुरा मोड़ के समीप सड़क दुर्घटना में एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी. मृतका गोपालपुर पंचायत के कोसिहान निवासी गुलाम पंडित की 60 वर्षीया पत्नी चमेली देवी बतायी जाती है. घटना मंगलवार सुबह दस बजे की है. सड़क दुर्घटना में वृद्ध महिला की मौत की सूचना मिलते ही ग्रामीण सड़क पर पहुंच गये और हो हंगामा करने लगे और शव को सड़क पर रख यातायात ठप कर दिया.

  • स्कॉर्पियो के धक्के से बाइक सवार की मौत, दूसरा गंभीर

    आरा : आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर थाना क्षेत्र के बड़हरा काली मंदिर के समीप चरपोखरी प्रखंड के जल नल योजना विभाग के कनीय अभियंता एवं उनके सहयोगी सड़क दुर्घटना में जख्मी हो गये. बताया जाता है कि चरपोखरी प्रखंड के जल नल योजना के कनीय अभियंता सत्येंद्र गुप्ता एवं उनके सहयोगी बड़हरा गांव में नल जल के मापी कर वापस रिपोर्ट लेकर बाइक से आरा की तरफ जा रहे थे कि इसी बीच तेज रफ्तार में आरा की तरफ से आ रही स्काॅर्पियो ने टक्कर मार दी, जिसमें बाइक सवार दोनों लोग जख्मी हो गये.

  • अनियंत्रित होकर ऑटो पलटा, छह लोग जख्मी

    चरपोखरी : थाना क्षेत्र के पसौर-राजापुर पथ पर पसौर गांव के समीप यात्रियों से भरा ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया, जिससे ऑटो में सवार दर्जनों लोग जख्मी हो गये. उक्त ऑटो में एक शादी समारोह के समापन के बाद वापस लौट रहे रिश्तेदार के बाल बच्चे सहित दर्जनों लोग सवार थे. घटना के संबंध में बताया जाता है कि पसौर गांव निवासी जवाहीर पासवान के घर सोमवार की रात बरात आयी थी.

  • कार की ठोकर से मुर्गा व्यवसायी जख्मी

    जगदीशपुर : नगर स्थित वीर कुंवर सिंह किला गेट के समीप मारुति कार की टक्कर से साइकिल सवार मुर्गा व्यवसायी घायल हो गया. जबकि साइकिल पर लदे आधा दर्जन मुर्गाों की मौत हो गयी. घायल युवक को आसपास के लोगों की मदद से इलाज के लिए जगदीशपुर दुलौर राजेंद्र हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया.

  • पिकअप के धक्के से बाइक सवार तीन लोग जख्मी

    सहार : स्थानीय थाना क्षेत्र के आरा-सहार मुख मार्ग पर सहार बस पड़ाव के समीप मुर्गीया टोला के सामने बाइक और पिकअप की टक्कर में तीन लोग जख्मी हो गये, जिन्हें स्थानीय ग्रामीण एवं प्रशासन के द्वारा इलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र लाया गया, जिसमें दो की हालत नाजुक होने के कारण अच्छे इलाज के लिए आरा भेजा गया.

  • यूपी में ट्रेन से कटकर भोजपुर के तीन युवकों की मौत

    बलिया(उत्तर प्रदेश) : बलिया में बैरिया थाना क्षेत्र के यादव नगर चांद दीयर ग्राम में मंगलवार की सुबह ट्रेन से कटकर तीन युवकों की मौत हो गयी. थाना प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि सुबह लगभग पौने छह बजे छपरा-बलिया-वाराणसी रेल प्रखंड पर बैरिया थाना क्षेत्र के यादव नगर चांद दीयर ग्राम में सियालदह से बलिया आ रही सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर विक्की बिंद, पप्पू बिंद और अवधेश बिंद की दर्दनाक मौत हो गयी. तीनों युवकों की उम्र 25 से 27 वर्ष के बीच है.

  • स्नातक टॉपर दीक्षांत समारोह से रहेंगे वंचित, नहीं मिलेगा कोई सम्मान

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में 25 जून को आयोजित होनेवाले पांचवें दीक्षांत समारोह में स्नातक टॉपर छात्रों को गोल्ड मेडल व रैंक से वंचित किये जाने पर सवाल उठने लगा है. इसको लेकर विश्वविद्यालय की गलियारों में चर्चा का विषय बना हुआ है. 2018 में आयोजित सीनेट की बैठक में इस बात पर सहमति जतायी गयी थी कि वीकेएसयू में जब भी दीक्षांत समारोह होगा स्नातक के छात्रों को गोल्ड मेडल दिया जायेगा. इसके बावजूद सीनेट के प्रोसीडिंग को ताक पर रखकर दीक्षांत समारोह कराया जा रहा है.

  • बलिया में ट्रेन से कटकर बिहार के दो युवकों समेत तीन की मौत, शौच के बाद रेल पटरी पर कर रहे थे आराम

    भोजपुर/बलिया : उत्तर प्रदेश के बलिया में बैरिया थाना क्षेत्र के यादव नगर चांद दीयर ग्राम में मंगलवार सुबह ट्रेन से कटकर तीन युवकों की मौत हो गयी. थाना प्रभारी अनिल तिवारी ने बताया कि सुबह लगभग पौने छह बजे छपरा-बलिया-वाराणसी रेल प्रखंड पर बैरिया थाना क्षेत्र के यादव नगर चांद दीयर ग्राम में सियालदह से बलिया आ रही सियालदह एक्सप्रेस ट्रेन से कटकर विक्की बिंद, पप्पू बिंद और अवधेश बिंद की दर्दनाक मौत हो गयी. तीनों युवकों की उम्र 25 से 27 वर्ष के बीच है. तीनों युवक रिश्तेदार हैं.

  • बदला मौसम. धूल उड़ने से परेशान रहे राहगीर

    आरा : लगातार पड़ रही गर्मी से लोग परेशान हैं, लेकिन सोमवार की शाम करीब सात बजे अचानक धूल भरी तेज आंधी से मौसम का मिजाज बदल गया और लोगों को दिनभर हुई ऊमस भरी गर्मी से राहत मिली गयी लेकिन वहीं धूल से राहगीरों को काफी परेशानी हुई. पिछले तीन माह से मौसम में बेतहाशा गर्मी का सितम जारी है.

  • जहर खाकर युवक ने की खुदकुशी, मचा कोहराम

    आरा/गड़हनी : भोजपुर जिले के गड़हनी थाना क्षेत्र के बराप मेला मोड़ से पुलिस ने एक युवक का शव बरामद किया. मृतक की पहचान उसके पॉकेट से मिले आधार कार्ड से हुई. मृतक बड़हरा थाना क्षेत्र के एकौना गांव निवासी अरुण सिंह के रूप में की गयी. बताया जा रहा है कि उनकी मौत जहर खाने से हुई है. घटना की जानकारी स्थानीय लोगों द्वारा गड़हनी थाने को दी गयी, जिसके बाद पुलिस मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए आरा भेज दिया.

  • मृतका के पति को उम्रकैद की सजा

    आरा : हत्या के एक मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने मृतका के पति गुडू रजवार को सश्रम उम्रकैद व कुल छह हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक प्रशांत रंजन व राम प्रसाद राम ने बहस किया था.

  • ओवरलोडेड ट्रकों से हाइवे की हालत पस्त

    कोइलवर : इलाके में बेधड़क दौड़ रहे ओवरलोडेड बालू लदे ट्रकों ने सड़कों की हालत बुरी कर दी है. क्षमता से अधिक लदे बालूवाले ट्रकों ने कोइलवर-डोरीगंज लिंक हाइवे और सकड्डी-नासरीगंज स्टेट हाइवे समेत जिले के सभी एनएच और अन्य सड़कों को बेदम कर दिया है. हालात यहां तक पहुंच गये हैं कि ये सड़कें एक फुट तक धंस गयी हैं और आते-जाते ट्रकों के पहियों के नीचे मिट्टी के रास्तों की तरह लीक बन गया है. साथ ही कई जगहों पर बीच सड़क पर उभार के साथ क्षतिग्रस्त भी हो गयी हैं.

  • शादी के बाद भी अपना पहला प्यार नहीं भुला सकी नयी नवेली दुल्हन और फिर...

    आरा : कहा जाता है कि जब प्रेम परवान पर चढ़ता है तो उस समय जाति, धर्म सबको छोड़कर प्रेमिका को प्रेमी याद आता है. चाहे जमाना प्रेम करनेवालों को किसी भी जंजीर में जकड़ दे, लेकिन प्यार के आगे सबको झुक जाना पड़ता है. ऐसा ही एक मामला प्रकाश में आया है. बक्सर की लड़की को भोजपुर के लड़के से प्रेम हो गया था. हालांकि, परिजनों ने उसकी शादी कैमूर जिले में कर दी. लेकिन, प्रेम परवान पर था. शादी के बाद भी नयी नवेली दुल्हन अपने प्रेमी को भुला नहीं पायी और पति से पेट में दर्द का बहाना बनाकर प्रेमी के साथ फरार हो गयी.

  • गंगा में स्नान के दौरान दो युवक डूबे

    आरा/शाहपुर/सरैंया : जिले के दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में गंगा नदी में नहाने के दौरान दो युवक डूब गये, जिसमें एक का शव बरामद किया और दूसरे की खोज जारी है. घटना के बाद गंगा घाटों पर कोहराम मच गया और परिजनों के चीत्कार से पूरा माहौल गमगीन हो गया.

  • ट्रैक्टर की चपेट में आने से युवक घायल

    संदेश : थाना क्षेत्र के एसएच 81 नासरीगंज-सकड्डी पथ पर अखगांव बाइपास पर ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक युवक गंभीर रूप से घायल हो गया, जिसको इलाज के लिए परिजनों के द्वारा आरा निजी क्लिनिक में पहुंचाया गया. प्राप्त जानकारी के अनुसार संदेश थाना क्षेत्र के पनपुरा गांव निवासी सुरेंद्र सिंह के पुत्र सुनील कुमार बीए पार्ट तीन का परीक्षा देने के लिए अपने गांव पनपुरा से बाइक से आरा जा रहा था.

  • घर से चोरों ने उड़ाये हजारों के सामान

    आरा/संदेश : विद्या भवन परिसर में कारगिल शहीद विद्यानंद सिंह यादव की 20 वीं पुण्यतिथि सह स्मृति सभा आयोजित की गयी. शहीद विद्यानंद सिंह यादव के चित्र पर ब्रिगेडियर ओपी यादव ने माल्यार्पण किया. वहीं शहीद के सम्मान में सेना के जवानों ने गार्ड ऑफ ऑनर दिया. इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में ब्रिगेडियर ओपी यादव, विशिष्ट अतिथि ब्रिगेडियर जे एस बैंसला, सूबेदार मेजर शत्रुघ्न सिंह ने वीर चक्र देकर सम्मानित किया.

  • रद्द की गयी बीएड की परीक्षा लेने के लिए आइसा का प्रदर्शन

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय परिसर में आइसा के छात्रों ने जमकर प्रदर्शन किया. छात्रों ने पांच अप्रैल को रद्द की गयी बीएड सत्र 2017-19 की परीक्षा की तिथि घोषित करने व जल्द से जल्द रिजल्ट को प्रकाशित करने को लेकर कुलपति के खिलाफ नारे लगाये. छात्रों के उग्र रैवये को देखते हुए प्रशासनिक भवन में मौजूद सुरक्षा गार्डों ने मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया.

  • छर्रा पट्टी गांव में कुत्ते के काटने के बाद इलाज करा रहे दो मरीजों की हुई मौत

    साहेबपुरकमाल : रघुनाथपुर बरारी पंचायत के छर्रा पट्टी गांव में पागल कुत्ते के काटने से दो लोगों की मौत हो गयी जबकि कई अन्य लोगों का इलाज चल रहा है. दो लोगों की मौत से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है.परिजन और ग्रामीण स्वास्थ्य विभाग में नकली दवा का उपयोग करने का आरोप लगाया है.

  • बिहार में गंगा स्नान के दौरान डूबने से चार युवकों की मौत, परिजनों में मचा कोहराम

    मुंगेर / भोजपुर : मुंगेर के कष्टहरणी घाट और भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड क्षेत्र स्थित गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूबने से चार युवकों की मोत हो गयी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर मुंगेर सदर के अंचलाधिकारी दिव्यराज गणेश और कोतवाली पुलिस ने आधे घंटे की खोजबीन के बाद दोनों युवक के शव को बरामद कर लिया. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर उसे पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भिजवा दिया. वहीं, घटना के बाद परिजनों में कोहराम मचा हुआ है. इधर, भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड के कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के पीपरपाती गंगा नदी में स्नान करने के दौरान डूब रहे भतीजे को बचाने के दौरान चाचा के डूब जाने से मौत हो गयी. जबकि, शाहपुर थाना क्षेत्र के शिवपुर गंगा नदी घाट पर राहुल कुमार यादव गंगा स्नान करने के दौरान मौत हो गयी .

  • सड़क दुर्घटना में पिता की मौत, पुत्र जख्मी

    पीरो : स्थानीय थाना क्षेत्र अंतर्गत आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर तिलाठ मोड़ के समीप गुरुवार को ट्रक में टकराकर बाइक सवार पिता पुत्र गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मी पिता का इलाज के लिए आरा ले जाये जाने के क्रम में रास्ते में ही मौत हो गयी. जबकि गंभीर रूप से जख्मी पुत्र को इलाज के लिए पटना रेफर किया गया है. जानकारी के अनुसार कछुई गांव निवासी जनार्दन चौधरी पीरो में एक मॉल में कर्मचारी के रूप में काम करते थे.

  • दो छात्राओं को ट्रक ने रौंदा, एक की मौत

    आरा : जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के आरा-बक्सर मुख्य मार्ग पर बेलौटी गांव के समीप गुरुवार को अनियंत्रित ट्रक ने दो छात्राओं को रौंद दिया, जिससे एक की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. वहीं दूसरी गंभीर रूप से जख्मी हो गयी, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए पटना रेफर कर दिया. मृतका की पहचान 19 वर्षीया निक्की कुमारी के रूप में की गयी, जो संजय त्रिपाठी की पुत्री थी.

  • इलाज कराने जा रही महिला जख्मी

    जगदीशपुर : अज्ञात वाहन के धक्के से एक महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गयी, जिसे इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर चिकित्सकों ने महिला की स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए आरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया. जानकारी के अनुसार जगदीशपुर विशेन टोला रोड निवासी रवींद्र ओझा की 42 वर्षीया पत्नी सावित्री देवी घर से गुरुवार को टेंपो से इलाज कराने के लिए अनुमंडलीय अस्पताल जा रही थी.

  • सोन नद से मिला महिला का शव, दर्ज हुई प्राथमिकी

    सहार : स्थानीय पुलिस ने सहार पुल के समीप सोन नदी से 40 वर्षीया एक महिला के शव को बरामद किया. शव मिलने की सूचना पाकर पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी और सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण नदी के किनारे इकट्ठा हो गये. महिला की पहचान पालीगंज थाना क्षेत्र के कोडरा निवासी विनोद मांझी की 40 वर्षीया पत्नी कौशल्या देवी के रूप में की गयी, जिसमें मृतका के भाई इमादपुर निवासी प्रमोद मांझी के द्वारा स्थानीय थाने में मृतका के पति और सास पर मामला दर्ज कराया गया है.

  • 11 हजार एमटी गेहूं खरीद की लक्ष्य प्राप्ति पर लगा ग्रहण

    आरा : जिले के लाचार किसान इस रबी मौसम में भी अपनी कड़ी मेहनत से उपजाये गये गेहूं को बेचने के लिए प्रतिदिन साहूकारों के इर्द-गिर्द घूम रहे हैं. ताकि सरकार द्वारा निर्धारित न्यूनतम समर्थन मूल्य के अनुरूप गेहूं की कीमत प्राप्त हो सके. प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की उदासीनता के कारण जिले में किसानों से गेहूं खरीद के लिए पर्याप्त प्रबंध नहीं किया गया है. सरकार के दबाव में सिर्फ कागजी खानापूरी करने के लिए जिले में करीब 52 पैक्स में गेहूं खरीद करने के लिए गेहूं क्रय केंद्र खोला गया है. हालांकि जमीनी सच्चाई बिल्कुल उलट है.

  • चापाकल हुए खराब, कैसे बुझेगी लोगों की प्यास

    जगदीशपुर : जगदीशपुर नगर सहित ग्रामीण क्षेत्रों में लगाये गये अधिकतर चापाकलों से पानी नहीं निकलने और जल स्तर नीचे चले जाने के कारण लोगों के कंठ सूखने लगे हैं. इस कारण अब लोगों को प्यास बुझाने की चिंता सताने लगी है. खराब पड़े चापाकलों को ठीक करने में विभाग भी काफी लापरवाह दिख रहा है. इससे लोगों की परेशानी और बढ़ गयी है. हर घर नल का जल योजना के तहत लाखों रुपये पानी की तरह बहाने के बाद भी लोगों की पानी की किल्लत दूर नहीं हो पायी है. यह योजना पूरी तरह फेल नजर आ रही है.

  • 132 पंचायतों में नल जल योजना के तहत कार्य शुरू

    आरा : जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा की अध्यक्षता में अपने कार्यालय प्रकोष्ठ में अधिकारियों के साथ एक बैठक की गयी. बैठक में जिलाधिकारी ने सभी विभागों के अधिकारियों को अपने-अपने विभाग से संबंधित सरकार प्रायोजित योजनाओं के अद्यतन प्रगति प्रतिवेदन को देर शाम तक उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • दो बेटों के डूबने से बुझ गया घर का चिराग

    आरा : मुंडन समारोह में शामिल होने आये दो बच्चों की मौत की खबर के बाद बलिया जिले के दोकटी थाना क्षेत्र धतुरी टोला गांव में मातम पसर गया है. गुरुवार की देर शाम जैसे ही शव धतुरी टोला गांव पहुंचे. पूरा गांव सन्न हो गया. लोगों की भीड़ जुटने लगी. इधर एक साथ दो पुत्रों की हुई मौत के बाद पूरे घर में मातम पसर गया. चंडीगढ़ में प्राइवेट नौकरी कर रहे पिता को जैसे ही दोनों पुत्रों को मरने की सूचना मिली वह बदहवास हो गये और वहां से दौड़े-दौड़े चल दिये. स्थिति समझा जा सकता है.

  • गड़बड़ी को लेकर पंसस की बैठक में हंगामा

    चरपोखरी : प्रखंड मुख्यालय स्थित प्रतिनिधि भवन में गुरुवार को पंचायत समिति की बैठक प्रखंड प्रमुख अभय कुमार उर्फ बोधनारायण यादव की अध्यक्षता में हुई. संचालन बीडीओ संदीप कुमार पांडेय ने किया. बैठक में उपस्थित बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को सदन से बाहर जाने की मांग सदस्य करने लगे. इनका कहना था कि सीडीपीओ द्वारा मनमाने तरीके से आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन किया जाता है. किसी भी जनप्रतिनिधियों की शिकायत पर कोई कार्रवाई नहीं की जाती है.

  • बक्सा चोरी कर भाग रहे दो सगे भाई धराये

    उदवंतनगर : गुरुवार की दोपहर में थानाक्षेत्र के उदवंतनगर यादव टोला स्थित एक घर से बक्सा लेकर भाग रहे दो सगे भाई चोरों को ग्रामीणों ने दौड़ाकर दबोच लिया. बाद में दोनों चोरों को पुलिस के हवाले कर दिया. घटना दोपहर की है. घरवाले घर के पीछवाड़े बैठे हुए थे कि अचानक दो युवकों को घर में घुसते हुए देखा. गृहस्वामी को शंका हुई. जब तक गृहस्वामी दरवाजे तक पहुंचते दोनों चोर बक्सा लिये भाग पड़े. हो-हल्ला करने पर ग्रामीणों ने दोनों चोरों को दबोच लिया.

  • मॉनसून के देर से आने से किसानों में खेती को लेकर चिंता

    आरा : खरीफ फसल के मौसम की शुरुआत हो चुकी है. रोहिणी नक्षत्र बीतने में महज दो दिन रह गया है. कई प्रखंडों व गांवों में किसान रोहिणी नक्षत्र में ही धान के बिचड़े भी लगा चुके हैं. पर जिस अनुपात में किसान बिचड़े लगाते हैं. उससे काफी कम मात्रा में बिचड़े लगाये गये हैं. इससे किसानों को काफी परेशानी हो रही है. भीषण गर्मी व नहरों में पानी नहीं आने से किसान निजी संसाधनों पर ही निर्भर हैं.

  • मारपीट की घटनाओं में 18 लोग जख्मी, केस दर्ज

    आरा : रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार प्रतिवर्ष की भांति इस वर्ष भी भारतीय रेल द्वारा समपार फाटकों के उपभोक्ताओं को जागरूक करने के उद्देश्य से अंतरराष्ट्रीय लेवल क्रॉसिंग जागरूकता सप्ताह का आयोजन किया गया, जिसकी शुरुआत गुरुवार को आरा स्टेशन पर यातायात निरीक्षक एनके राय के नेतृत्व में जागरूकता अभियान चलाया मनाया गया. इस दौरान रेलवे के विभिन्न विभागों के समन्वय से संरक्षा विभाग द्वारा कई कार्यक्रम आयोजित किये गये.

  • सांवला दूल्हा का फोटो देख युवती ने खाया जहर और फिर...

    आरा : बिहार में आरा जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भदेया गांव में एक युवती दुल्हे का काला फोटो देख कर बिदक गयी और उसने विषपान कर लिया. जिसके बाद गंभीर स्थिति में उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • गंगा स्नान करने के दौरान दो किशोरों की डूबने से मौत, मुंडन संस्कार में शामिल होने के लिए यूपी से आये थे दोनों किशोर

    सरैंया / भोजपुर : भोजपुर जिले के बड़हरा प्रखंड के ख्वासपुर ओपी क्षेत्र के महुलीघाट पर गुरुवार के दिन सुबह करीब दस बजे गंगा नदी में स्नान करने दौरान पानी मे डूबने से उत्तर प्रदेश के दो सहोदर भाइयों की मृत्यु हो गयी है. स्थानीय प्रशासन के मौजूदगी में ओपी क्षेत्र के लोकल मछुआरों द्वारा ढाई घंटे के कड़ी मशक्त करने के बाद नाव के माध्यम से महाजाल लगा कर शवों को गंगा नदी से निकाला गया.

  • मंदिर से हनुमान जी के मुकुट की चोरी

    आरा/कोइलवर : स्थानीय थाना क्षेत्र के धनडीहा हनुमान मंदिर से उचक्कों ने हनुमान जी की प्रतिमा से चांदी का मुकुट चुराकर भाग गये. मामला बुधवार अहले सुबह छह बजे का है. मंदिर के पुजारी साधु राय ने बताया कि रोज की तरह बुधवार की सुबह पांच बजे मंदिर पहुंच सफाई कर पूजा की तैयारी कर रहा था. इस बीच हनुमान जी की प्रतिमा जो लोहे के ग्रिल में बंद रहती थी, उसे खोल कर फूल लाने के लिए मंदिर के पीछे गये थे.

  • भोजपुर :नाबालिग से गैंगरेप के मामले में चार को उम्रकैद

    आरा (भोजपुर) : दलित नाबालिग से गैंगरेप के मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह ने सोमवार को चार आरोपितों को उम्रकैद की सजा सुनायी. विशेष लोक अभियोजक सत्येंद्र सिंह दारा ने बताया कि आठ मार्च, 2018 को दलित नाबालिग को चौरी थाने के छत्तरपुर गांव ले जाकर गैंगरेप किया गया था. इसकी नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी. पुलिस ने कोर्ट में रोहतास जिले के कछवा गांव के वीर बहादुर, पटना जिले के कनपा गांव के मंतोष सिंह उर्फ मंटू, चौरी थाने के छतरपुरा गांव के मंटा उर्फ अखिलेश व एकम रजवार के खिलाफ 30 अप्रैल, 2018 को आरोपपत्र दाखिल किया था.

  • पीड़िता के पिता ने कहा, आरोपितों को कोर्ट ने दी सजा, अब कलेजे को मिली ठंडक

    Vआरा/सहार : चौरी थाने के छतरपुरा में गत वर्ष दलित लड़की के साथ गैंगरेप के मामले में चार आरोपितों को उम्रकैद की सजा सुनायी गयी है. इसको लेकर पीड़िता के परिजन कोर्ट के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा कि ऐसे दरिंदों को फांसी की सजा मिलनी चाहिए.

  • लाखों की संपत्ति जली मुखिया ने मदद दिलाने का दिया आश्वासन

    जगदीशपुर : बिजली के शॉर्ट सर्किट से निकली चिनगारी ने मचायी तबाही. आग लगने से सात झोंपड़ीनुमा घर जल कर राख. जानकारी के अनुसार प्रखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत दावां के रतन दंडी टोला में विद्युत प्रवाहित तार के आपस में टकराने से शॉर्ट सर्किट से निकली चिनगारी के कारण झोंपड़ीनुमा घर में आग लग गयी.

  • मवेशियों को पकड़ा, किया हंगामा

    आरा/पीरो : स्थानीय थाना क्षेत्र के नया बस पड़ाव के समीप सोमवार की दोपहर बूचड़खाने में मवेशियों ले जा रहे दो पिकअप वैन को बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने रोक लिया. इसके बाद बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने एक वाहन के चालक को अपने कब्जे में लेते हुए पुलिस को इसकी सूचना दी, जबकि दूसरे वाहन का चालक चकमा देकर फरार हो गया.

  • नाबालिग लड़की से दुष्कर्म मामले में 4 को उम्रकैद की सजा

    आरा : बिहार के भोजपुर जिले में दलित समुदाय की नाबालिग लड़की से बलात्कार के चार दोषियों को आरा की एक अदालत ने सोमवार को उम्रकैद की सजा सुनाई. अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश राकेश कुमार सिंह ने सभी चार व्यक्तियों को यौन अपराधों से बच्चों का संरक्षण (पॉक्सो) अधिनियम, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दोषी पाया और उन्हें उम्रकैद की सजा सुनाई.

  • योजना बनाकर हो काम, तभी होगा संपूर्ण विकास

    आरा : संसदीय क्षेत्र में अभी भी कई समस्याएं हैं. इनके लिए वृहद योजना बनाकर उस पर कारगर ढंग से काम किया जाए ,तभी संसदीय क्षेत्र कार संपूर्ण विकास संभव है. हालांकि सांसद आरके सिंह ने अपने पिछले कार्यकाल में कई महत्वपूर्ण कार्य क्षेत्र के लिए किये हैं. फिर भी अभी कई समस्याएं मुंह बाए खड़ी हैं, जिनका समाधान होना लोगों की सुविधा के लिए जरूरी है. इन समस्याओं का वर्षों से निदान नहीं हो पाया है. लोग निदान की आस में पलक पावडे बिछाए हुए हैं.

  • आरा मंडल कारा में हुई छापेमारी कई आपत्तिजनक सामान बरामद

    आरा : आरा मंडल कारा में उस समय अफरातफरी मच गयी, जब गुरुवार की सुबह एडीएम के नेतृत्व में छापेमारी की गयी. छापेमारी के दौरान पुलिस ने कई वार्डों की तलाशी ली, जहां से मोबाइल चार्जर, गांजा, चिलम समेत कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया. पुलिस द्वारा ढाई घंटे तक छापेमारी अभियान चलाया गया.

  • सदर अस्पताल से पुलिस को चकमा देकर दो बंदी भागे

    आरा : आरा मंडल कारा से सदर अस्पताल में इलाज कराने आये दो बंदी मंगलवार की रात पुलिस को चकमा देकर हथकड़ी लेकर भाग निकले. घटना के बाद ड्यूटी पर तैनात पुलिस कर्मियों के हाथ-पैर फुलने लगे. तत्काल ड्यूटी पर तैनात कर्मियों ने इसकी सूचना पुलिस के वरीय पदाधिकारियों को दी, जिसके बाद देर रात मौके पर पहुंची पुलिस छानबीन में जुट गयी. पुलिस दोनों की गिरफ्तारी को लेकर संभावित ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. सदर अस्पताल से भागे दोनों बंदी हत्या के आरोप में जेल में बंद थे.

  • बालू विवाद को ले लोजपा कार्यकर्ता पर फेंका बम

    आरा/तरारी : भोजपुर जिले के ईमादपुर थाना क्षेत्र के राजपुर गांव में बालू तस्करी को लेकर उपजे विवाद में बदमाशों ने लोजपा कार्यकर्ता के पिता पर बम फेंक दिया. घटना उस समय की है जब उक्त व्यक्ति अपने घर के बाहर दुकान के पास सोया हुआ था. तभी बदमाशों ने बम फेंक दिया, जिससे लोजपा कार्यकर्ता के पिता जख्मी हो गये.

  • जुलाई में रिजल्ट देने की तैयारी में जुटा विवि

    आरा : राजभवन में सोमवार को हुई बैठक के दौरान मगध विश्वविद्यालय के कुलपति, परीक्षा नियंत्रक, सीसीडीसी व कॉलेज इंस्पेक्टर के हटाये जाने की खबर जैसे ही वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के गलियारों में फैली अधिकारियों के बीच हड़कंप मच गयी. आज कल विश्वविद्यालय परिसर में दिनभर मगध विश्वविद्यालय व मुजफ्फरपुर विश्वविद्यालय की चर्चा जोर-शोर से हो रही है.

  • युवक और किशोरी के शव रेल पटरी से बरामद

    आरा/कोइलवर. दानापुर रेल मंडल के पटना-आरा रेलखंड के कुल्हड़िया रेलवे स्टेशन के अप लाइन पर ट्रेन से कटकर युवक व किशोरी की मौत हो गयी. घटना बुधवार सुबह की है. दोनों मृतकों की पहचान उत्तरप्रदेश के जमानिया के गाजीपुर निवासी धर्मेंद्र उपाध्याय के 20 वर्षीय पुत्र आशुतोष उपाध्याय के रूप में हुई है.

  • आरोपित को दस वर्षों के सश्रम कारावास की सुनायी गयी सजा

    आरा : हत्या के एक मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने मंगलवार को आरोपित अरुण कुमार सिंह को दस वर्षों के सश्रम कैद व अर्थदंड की सजा सुनायी. अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक प्रशांत रंजन व राम प्रसाद राम ने बहस किया था.

  • संदेश में शॉर्ट सर्किट से तीन झोंपड़ियां राख

    संदेश : थाना क्षेत्र के चिल्होस गांव में सोमवार की दोपहर में बिजली के शॉर्ट सर्किट से निकली चिनगारी से तीन झोंपडीनुमा घरों में आग लगने से अनाज, कपड़ा, भूसा सहित हजारों रुपये का सामान जलकर राख हो गया. ग्रामीणों के सहयोग से किसी तरह आग पर काबू पाया गया. नहीं तो काफी घरों को नुकसान पहुंच सकता था. घटना के बाद से सभी अग्निपीड़ित परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हो गये हैं.

  • जाम से कराहती रहीं सड़कें, रेंगते रहे वाहन

    आरा : आरा शहर में अतिक्रमण के कारण प्रतिदिन जाम लग रहा है. सड़कों पर वाहनों का खड़ा कर दुकानदार अपनी दुकानदारी चमका रहे हैं और यात्री इस भीषण गर्मी में जाम में फंस कर परेशान हो रहे हैं. अतिक्रमण से शहर की सड़कें संकीर्ण हो गयी हैं. यही नहीं जाम का दूसरा कारण लोगों का ओवर टेक भी बना है.

  • मीरगंज गोलीकांड में अपराधियों की हुई पहचान

    आरा शहर के नगर थाना क्षेत्र के मीरगंज मुहल्ले में पांच दिन पहले साइकिल व बाइक के धक्के को लेकर उपजे विवाद में हथियारबंद शरारती तत्वों ने दो युवकों को गोली मार दी थी, जिसमें एक की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी थी. वहीं दूसरा गोली लगने से जख्मी हो गया था, जिसका इलाज प्राइवेट नर्सिंग होम में चल रहा है. इस मामले में पुलिस ने प्राथमिकी दर्ज कर अपराधियों की खोजबीन शुरू कर दी, जिसमें पुलिस ने दो अपराधियों को चिह्नित कर लिया है.

  • दो चापाकलों के भरोसे हैं मरीज और उनके परिजन

    आरा : जिले का एक मात्र आइएसओ मान्यता प्राप्त सदर अस्पताल अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. हालांकि आइएसओ 9002 से नवाजे जाने के कारण सूबे में इसकी काफी चर्चा भी है लेकिन हकीकत यहां कुछ और ही है. इस अस्पताल में पूरे जिले के ग्रामीण क्षेत्रों से मरीज विश्वास के साथ इलाज कराने आते हैं, लेकिन यहां आने के बाद लोग दोबारा आना पसंद नहीं करते हैं. कारण यह है कि यहां की व्यवस्था प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से भी बदतर है.

  • प्रत्येक राउंड की गिनती समाप्ति पर परिणाम की होगी घोषणा

    आरा : आरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के सात विधानसभा क्षेत्रों के लिए 98 मतगणना टेबुल लगाये जायेंगे, जिसमें प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र के लिए 14-14 मतगणना टेबुल शामिल होंगे. मतगणना प्रक्रिया की निगरानी करने के लिए प्रत्येक विधानसभा क्षेत्रवार एक-एक टेबुल मतगणना प्रेक्षक की भी लगायी जायेगी. प्रत्येक राउंड की गिनती समाप्ति के बाद मतगणना की जानकारी प्रत्याशीवार दी जायेगी.

  • सासाराम-आरा रेलखंड पर दौड़ी पहली इलेक्ट्रिक ट्रेन

    सासाराम /आरा : सासाराम-आरा रेलवे लाइन पर कोयला व डीजल के बाद बुधवार को पहली बार इलेक्ट्रिक इंजन के साथ ट्रेन दौड़ी. अप लाइन की 13249 पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस को चालक एसएन यादव ने इलेक्ट्रिक इंजन से पटना से बुधवार की सुबह 5.20 में लेकर चले. आरा स्टेशन से खुलने के बाद पीरो, बिक्रमगंज, नोखा के बाद ट्रेन सासाराम पहुंची.

  • बिहार : 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पुलिस अवर निरीक्षक गिरफ्तार

    आरा : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाने में तैनात पुलिस अवर निरीक्षक महेश्वर गिरी को बुधवार को एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 20 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा. पटना स्थित ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक भोजपुर जिले के जगदीशपुर गांव निवासी और परिवादी मोहम्मद इरफान अली ने शिकायत दर्ज करायी थी कि इस वर्ष दर्ज जगदीशपुर थाना कांड संख्या 87 की केस डायरी अदालत में समर्पित करने की एवज में महेश्वर गिरी उनसे रिश्वत की मांग कर रहे हैं.

  • वोटों की गिनती कल, सभी तैयारियां पूरी

    आरा : बाजार समिति स्थित मतगणना स्थल का जिलाधिकारी संजीव कुमार और पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार सहित अधिकारियों की टीम ने दौरा कर जायजा लिया. इस दौरान मतगणना कार्य स्थल की तैयारी में लगी एजेंसियों को डीएम ने कई निर्देश दिये. इस दौरान डीएम ने मीडिया सेंटर, विधानसभावार मतों की गिनती के लिए तैयार किये जा रहे मतगणना स्थल, मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था और वाहन पार्किंग सहित सभी तैयारी कार्यों के एक- एक पहलू के संबंध में विस्तार से जायजा लिया.

  • पारदर्शी तरीके से कर्मी करेंगे मतगणना का कार्य : डीडीसी

    आरा : नागरी प्रचारिणी सभागार में 23 मई को आरा संसदीय सीट के लिए होनेवाले मतगणना कार्य की बेहतर तैयारी को लेकर मतगणना कार्य में लगाये गये मतगणना कर्मियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण सत्र आयोजित कर प्रशिक्षण दिया गया.

  • अफवाहों की सूचना तुरंत पुलिस को दें : एएसपी

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के बबुरा गांव में 19 मई को लोकसभा चुनाव में अफवाह को लेकर दो समुदायों के बीच हुई गाली-गलौज से पूरे गांव में तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया था, जिसे लेकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच दोनों समुदायों के लोगों को समझा-बुझाकर हालात काबू में कर एक बहुत बड़ी घटना को टाल दिया था.

  • शॉर्ट सर्किट से लगी आग, कई घर राख

    चरपोखरी : थाना क्षेत्र के मानसागर महादलित टोला में बिजली के शाॅर्ट सर्किट से अचानक आग लग जाने से महादलित टोला स्थित फूस के बने दर्जन भर घर जलकर राख हो गये. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मानसागर महादलित टोला में बिजली के ट्रांसफाॅर्मर से अचानक शाॅर्ट करने लगा और उससे निकली चिनगारी फूस के बने मानसागर गांव निवासी लाला राम के घर में आ गयी, जिससे घर में आग लग गयी.

  • ट्रेनों में भीड़, यात्रियों की मुसीबत

    आरा : ऊमस भरी गर्मी में यात्री ट्रेनों में अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर सफर कर रहे हैं. स्लीपर और जनरल कोचों में ठसाठस भीड़ के बीच बच्चों संग जैसे-तैसे यात्रा करने को मजबूर हैं. यात्रियों की बढ़ती भीड़ को कम करने के लिए रेलवे के पास कोई प्लान है. इस भीषण गर्मी में भी ट्रेनों में भीड़ कम नहीं हो रही है. गर्मी के कारण यात्रियों को न पंखे की हवा मिल रही और न ही खिड़कियों से.

  • सभी रेल फाटकों पर मूलभूत सुविधाएं होंगी बहाल

    आरा : हाजीपुर रेलवे जोन के द्वारा जारी पत्र के आदेश पर दानापुर रेल मंडल आगामी 15 अगस्त से पहले सभी रेल फाटकों पर सभी मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित करने का संकल्प लिया है. बता दें कि रेलवे फाटक पर कार्य करने वाले कर्मचारियों के लिए बिजली, पानी, पंखा, लाइट, शौचालय, ढंग का रूम हर हाल में उपलब्ध करा दिये जायेंगे. उक्त जानकारी इस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के शाखा अध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय ने दी.

  • ट्रक का गुल्ला टूटा, 18 घंटे से जाम

    गड़हनी : आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर गड़हनी गोला स्थित पुल के पास रविवार की रात 10 बजे से बालू लदे ट्रक का गुल्ला टूट जाने से महाजाम की स्थिति बनी हुई है.

  • संदेश में दूसरे दिन भी मारपीट गोलियां चलीं, एक घायल रेफर

    आरा/संदेश : लोकसभा चुनाव को लेकर संदेश थाना क्षेत्र के बिछीआंव गांव में रविवार को चुनाव के दिन हुई दो पक्षों के बीच बकझक के बाद दूसरे दिन सोमवार को घात लगाये लोगों ने एक पक्ष के युवक को घेर कर मारपीट कर दी. इस दौरान लोगों ने लाठी- डंडे व रॉड से युवक को मारपीट कर जख्मी कर दिया. दहशत फैलाने के उद्देश्य से गोलियां भी चलायी गयीं, जिससे पूरे गांव में तनाव व्याप्त है.

  • कट्टा भिड़ाकर व्यवसायी से 90 हजार की लूट

    आरा/गड़हनी : भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के आरा-सासाराम स्थित हाइवे पर दिनदहाड़े हथियारबंद अपराधियों ने एक व्यवसायी से कट्टा अड़ाकर रुपयों से भरा बैग छीन लिया. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी गड़हनी की ओर भाग निकले. घटना उस वक्त हुई जब व्यापारी गड़हनी बाजार से रुपये वसूलकर अपने घर बाइक से हसन बाजार लौट रहा था.

  • पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार, सड़कों पर वीरानगी

    आरा : ऊमस भरी गर्मी का कहर जारी रहने से आमजन परेशान है. बच्चे- बूढ़े सबसे ज्यादा परेशान हो रहे हैं. हाल-फिलहाल गर्मी से लोगों को राहत मिलने की संभावना नहीं दिख रही है. चिलचिलाती धूप ने लोगों को अपने-अपने घरों में कैद कर दिया. जो देर शाम तक गर्म हवाएं लोगों को झुलसाती रहती हैं.

  • आरा में भाजपा कार्यकर्ता पर चलायी गोली, सड़क जाम

    आरा (भोजपुर) : लोकसभा चुनाव को लेकर आरा सदर प्रखंड के रामापुर सनदिया बूथ पर चुनाव में गड़बड़ी को लेकर भाजपा का एक कार्यकर्ता विरोध करने लगा. इस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और थाने ले आयी. चुनाव खत्म होने के बाद भाजपा के कुछ कार्यकर्ता उसे छुड़ाने के लिए मुफस्सिल थाना पहुंचे.

  • जुमलेबाज सरकार को उखाड़ फेंको : तेजस्वी कहा- ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको 'चाचा' ने ठगा नहीं

    भोजपुर / गड़हनी : देश के जुमलेबाज और धोखेबाज सरकार को उखाड़ने की जरूरत है. पांच वर्ष में सिर्फ जनता को धोखा दिया गया. बीजेपी के सरकार में जितने घोटाले हुए, किसी की सरकार में नहीं हुए थे. हमलोग धर्म व अधर्म, गरीबों के हक और संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रहे है. इसको बचाना है, तो बीजेपी को भगाना होगा. खाते में 15 लाख और बेरोजगारों को रोजगार देने की बात कर सरकार बनाये थे. लेकिन, सिर्फ जुमला ही रह गया.

  • आरा : लगाये जा रहे कयास, किस करवट बैठेगा ऊंट, अतिपिछड़ा और महादलित वोट बैंक तय करेंगे जीत का रास्ता

    आरा : आरा हाउस और रमना मैदान स्थित 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह का स्मारक स्थल आरा शहर की हृदयस्थली है.

  • बाइक दुर्घटना में एक की मौत, दो जख्मी

    बिहिया : तीयर थाना क्षेत्र के जादोपुर मोड़ के समीप मंगलवार की दोपहर में बाइक दुर्घटना में बाइक सवार तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घायल युवकों को स्थानीय लोगों की सहायता से बिहिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाये जाने के दौरान बाइकचालक तीयर थाना क्षेत्र के तीयर निवासी मनु यादव के पुत्र धनजी यादव (35 वर्ष) की मौत हो गयी.

  • टेंपो और बाइक की टक्कर में छह लोग घायल, अस्पताल में भर्ती

    जगदीशपुर : टेंपो व बाइक की टक्कर में छह लोग जख्मी हो गये, जिन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना जगदीशपुर थाना क्षेत्र के आरा- मोहनिया मुख्य मार्ग एनएच 30 पर देव टोला के समीप हुई.

  • चुनाव को ले आरा जेल में छापेमारी, दो मोबाइल जब्त

    आरा : लोकसभा चुनाव को लेकर आरा मंडल कारा में सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. कारा प्रशासन द्वारा सभी वार्डों की तलाशी ली गयी. दो घंटे तक चले इस अभियान में वार्ड नंबर-सात तथा वार्ड नंबर-20 के पास छुपा कर रखे गये दो मोबाइल जब्त किये गये. इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है.

  • एक ही ट्रांसफाॅर्मर पर है साढ़े तीन सौ घरों का लोड, लो वोल्टेज से परेशानी

    कोइलवर : बिजली भी आती है, बिल भी देते हैं फिर भी अंधेरे में जी रहे हैं लोग. यह हाल कोइलवर नगर पंचायत की है. बिजली कंपनी के उदासीन रवैये की वजह से नगर पंचायत की आधी आबादी बिजली की लो-वोल्टेज की समस्या से परेशान है. इसका महत्वपूर्ण कारण है एक ही ट्रांसफाॅर्मर पर तीन सौ से अधिक घरों का लोड है.

  • उधार का पैसा नहीं देने पर मारपीट कर छत से फेंका

    बिहिया : थाना क्षेत्र के बिहिया नगर स्थित साहेब टोला में उधार लिए पैसे नहीं देने के मामले को लेकर नामजद लोगों द्वारा सोमवार को मारपीट कर एक व्यक्ति को छत से फेंक दिया गया, जिससे उक्त व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना में बक्सर जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के इटाढ़ी गांव निवासी धनंजय पासवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • एमडीजे स्कूल के मनीष ने जीता 5000 रुपये पुरस्कार

    आरा : एमडीजे पब्लिक स्कूल लोहई टोला, अमरपुरी सोनवर्षा में सोमवार को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता क्विज-ओ-मनिया के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया. सामान्य विज्ञान प्रतियोगिता में शाहाबाद प्रक्षेत्र के कुल 22 विद्यालयों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें प्रथम राउंड में चुने गये विद्यार्थियों की फाइनल परीक्षा आयोजित हुई.

  • गर्मी की छुट्टियां शुरू होने के पहले ही ट्रेनों में नो रूम

    आरा : गर्मी की छुट्टियां शुरू होने के पहले ही आरा से गुजरने वाली तकरीबन सभी ट्रेनों में सीटों की हाउसफुल की स्थिति बन चुकी है. लंबी वेटिंग के बीच ही बिचौलियों का भी लोगों को चक्कर लगाना पड़ रहा है. इससे सामान्य यात्री खासे परेशान हैं. तय तिथि में आरामदायक सफर के लिए सभी कन्फर्म टिकट चाहते हैं.

  • भोजपुर : आरा में मामूली विवाद में पीटकर मार डाला

    कोइलवर थाना क्षेत्र के सकड्डी गांव में हुई हत्या आरा (भोजपुर) : कोइलवर थाना क्षेत्र के सकड्डी गांव में एक अधेड़ की ईंट-पत्थर से मारकर हत्या कर दी गयी. पुलिस ने हत्या को अंजाम देनेवाले पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया.

  • जगदीशपुर : हादसे में पत्नी की मौत, पति व बच्चा-बच्ची जख्मी

    जगदीशपुर : पति के साथ ससुराल से मायके जा रही पंचायत समिति सदस्य की बहन की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी, जबकि उनके पति और पुत्र-पुत्री दोनों गंभीर रूप से जख्मी गये. घटना जगदीशपुर थाने के आरा-मोहनिया मुख्य मार्ग एनएच 30 पर बिमवा मोड़ के समीप की है

  • बक्सर/आरा : केंद्र व बिहार की सरकारें संविधान विरोधी : तेजस्वी

    बक्सर/आरा : केंद्र की मोदी सरकार व बिहार की नीतीश सरकार संविधान विरोधी है. इनके शासनकाल में संविधान खतरे में है. संविधान को बचाने के लिए एनडीए गठबंधन को पराजित करना होगा.

  • भोजपुर : आरा में प्रचार वाहन पर हमले का मामला दर्ज

    आरा (भोजपुर) : महागठबंधन के प्रचार वाहन पर हमला करने के मामले में दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस घटना में नवादा बेन गांव निवासी एक पक्ष के उमेश पासवान, योगेंद्र राम उर्फ योगी तथा विशाल कुमार जख्मी हो गये थे. इस घटना में विशाल कुमार को चाकू मारकर जख्मी किया गया, जिसका इलाज पटना में चल रहा है.

  • आरा :ट्रक-ऑटो की टक्कर में तीन लोगों की मौत

    आरा : गड़हनी थाना क्षेत्र के गड़हनी-अगिआंव पथ पर सुअरी मोड़ के पास ट्रक और ऑटो की टक्कर में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गयी.

  • आरा में भाकपा माले प्रचार वाहन पर हमला भाजपा की बौखलाहट का परिचायक : दीपंकर

    आरा : नवादा बेन गांव में शुक्रवार की शाम महागठबंधन के प्रचार वाहन पर हमला करने के मामले में शनिवार को घायल लोगों से मिलने के लिए भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, सूबे के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, आरा के विधायक नवाज आलम उर्फ अनवर आलम, तरारी विधायक सुदामा प्रसाद, एमएलसी राधा चरण सेठ, महागठबंधन के प्रत्याशी राजू यादव सहित कई नेताओं ने सदर अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल-चाल जाना और घटना की पूरी जानकारी ली. साथ ही पीएमसीएच में भी जाकर घायल से मिले. सदर अस्पताल पहुंचे भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और इसे भाजपा की हताशा बताया.

  • 35 लाख की आबादी के लिए 19 दमकलों से हो रही चौकसी़, जनवरी से लेकर अभी तक अगलगी की हो चुकी हैं 60 घटनाएं

    आरा : भोजपुर जिले में आग लगने से गर्मियों में अग्निशामक विभाग हांफने लगता है.

  • युवती की सिरकटी लाश बरामद, सनसनी

    आरा/जगदीशपुर : भोजपुर जिले के धनगाई थाना क्षेत्र के शहीद अमर सिंह द्वार के समीप गुरुवार की सुबह हत्या कर युवती की सरकटी लाश बरामद की गयी. पुलिस ने घटना स्थल से 20 मीटर की दूरी पर धड़ और शव बरामद किया. युवती का शव मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी. हालांकि युवती की पहचान नहीं हो पायी है.

  • लोस चुनाव में 372 पूर्णत: दृष्टिबाधित दिव्यांग वोटर मतदान में लेंगे हिस्सा

    आरा : लोकतंत्र का महापर्व चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जिलाधिकारी के हाथों इपिक कार्ड पाकर दिव्यांगजन अति उत्साहित एवं खुश नजर आये. चेहरों पर लोकतंत्र के प्रति आस्था एवं विश्वास तो दूसरी ओर दिल में वोट डालने की सुखद अनुभूति सहेजे लालसा. मौका था स्थानीय बुनियाद केंद्र आरा में जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी संजीव कुमार के कर कमलों द्वारा दिव्यागजनों के बीच ब्रेल लिपि में इपिक कार्ड के वितरण का. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दिव्यांग जनों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति, श्रद्धा एवं सम्मान व्यक्त करते हुए मतदान दिवस को केंद्रों पर दिव्यांग जनों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का उल्लेख किया तथा मौके पर मौजूद मास्टर ट्रेनरों को विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. साथ ही दिव्यांग मतदाता बहुल मतदान केंद्रों पर जीविका दीदी,आंगनबाड़ी सेविका द्वारा मतदान के दिन दिव्यांग मतदाताओं को आवश्यक सहयोग प्रदान करने के लिए समुचित प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया. इसके लिए दिव्यांग जनों को विशेष व्यवस्था के तहत उनके घर से वाहन द्वारा बुनियाद केंद्र लाया गया तथा उन्हें वापस भेजा गया. विदित हो कि इस जिले में कुल 18401 दिव्यांग मतदाता हैं. इसमें से 372 पूर्णत: दृष्टिबाधित दिव्यांग मतदाता हैं, जिनके लिए ब्रेल लिपि में इपिक कार्ड तैयार कर वितरित किया गया. दिव्यांग मतदाताओं के लिए सुनिश्चित न्यूनतम सुविधा तथा रैंप, रेलिंग, व्हील चेयर, बैठने आदि की व्यवस्था की गयी है. दिव्यांग मतदाताओं को मतदान कराने के निमित्त प्रेरित करने के लिए अगिआंव विधानसभा क्षेत्र के संजय कुमार चौधरी ग्राम करवा सीन वार्ड नंबर पांच प्रखंड अगिआंव को जिला आइकॉन के रूप में चयनित किया गया है. ज्ञातव्य हो कि श्री चौधरी दोनों आंखों से दृष्टिबाधित हैं और स्वच्छता अभियान में महत्वपूर्ण योगदान के लिए इन्हें जिला स्तर से सम्मानित किया जा चुका है. भोजपुर जिले में सर्व शिक्षा अभियान में कुल 14 ब्रेल लिपि के शिक्षक तथा 7 साइन लैंग्वेज के शिक्षक तथा श्री आदिनाथ नेत्रहीन विद्यालय धरहरा आरा जो जैन महिला विद्यापीठ द्वारा संचालित है के सुनीता देवी ब्रेल लिपि की शिक्षिका द्वारा दिव्यांगजन मतदाता के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. आज बुनियाद केंद्र में आंगनबाड़ी सेविका एवं जीविका दीदियों को मतदान के दिन दिव्यांग जनों को आवश्यक सहयोग प्रदान करने के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया गया है. 6556 मतदाता करेंगे मतदान लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक संदेश विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांग मतदाता मतदान करेंगे. संदेश विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 6556 है. वहीं आरा विधानसभा क्षेत्र में 1399, अगिआंव विधानसभा क्षेत्र 1736, बड़ाहरा विधानसभा क्षेत्र 2 154, तरारी विधानसभा में 2806, जगदीशपुर विधानसभा में 1644 तथा शाहपुर विधानसभा में 2106 दिव्यांग जन मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकारी माधव कुमार सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार, भूमि सुधार उप समाहर्ता सदर मुकेश कुमार एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर मनीष कुमार उपस्थित थे.

  • देश को तोड़नेवाली शक्तियों से बचना है : दीपंकर

    शाहपुर : माले ने चुनावी अभियान के तहत गुरुवार को शाहपुर में रोड शो किया. इसके पश्चात शाहपुर के दियारा क्षेत्र के कारनामेपुर में चुनावी सभा की, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भाटाचार्य ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश को तोड़नेवाली शक्तियों एवं लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट करनेवालों से बचाना है.

  • मतदान सामग्री कोषांग की तैयारी तेज

    आरा : सातवें चरण के तहत 19 मई को आरा निर्वाचन क्षेत्र में वोट डाले जायेंगे. इसको लेकर सभी मतदान कर्मियों को विधानसभावार निर्धारित मतदान सामग्री वितरण सेंटर पर 17 मई को योगदान देना. वहीं से 18 मई को मतदान सामग्री के साथ सभी मतदान कर्मी अपने-अपने निर्धारित मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगे. इसको ध्यान में रखते हुए मतदान सामग्री कोषांग चेक लिस्ट के अनुसार मतदान सामग्री का पैकेजिंग तैयार करना शुरू कर दिया है.

  • पीएम ने बनाया विकास का रिकॉर्ड : आरके सिंह

    आरा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में सबका साथ सबका विकास की भावना से विकास का रिकॉर्ड बनाया है. उक्त बातें भाजपा प्रत्याशी सह वर्तमान सांसद आरके सिंह ने कहीं.

  • वाहन जांच में वसूले गये चार लाख रुपये

    आरा : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पूरे जिले में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में पूरे जिले में सभी अनुमंडल तथा थाना क्षेत्रों में वाहनों की जांच कर उनसे जुर्माने की राशि वसूल की जा रही है.

  • उम्मीदवार को जारी किया गया नोटिस

    आरा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजीव कुमार ने आरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार कृष्णा पासवान को नोटिस जारी किया है. इस आशय की जानकारी देते हुए अभ्यर्थी व्यय लेखा एवं अनुश्रवण कोषांग के नोडल पदाधिकारी सुधीर कुमार पूर्वे ने कहा कि सात मई को सभी अभ्यर्थियों के लेखा पंजी की जांच की गयी, जिसमें भारतीय क्रांतिवीर पार्टी के उम्मीदवार कृष्णा पासवान ग्राम काजीचक, पोस्ट व थाना संदेश, जिला-भोजपुर के लेखा पंजी की जांच में मिला कि उम्मीदवार द्वारा चुनाव में खर्च की गयी नकद राशि का व्यय खोले गये खाते में जमा किये बिना ही किया गया है.

  • एक सप्ताह से बैंक में लिंक फेल, ग्राहक परेशान

    आरा : सिंडिकेट बैंक में बुधवार को लिंक फेल होने के कारण ग्राहक और व्यवसायी परेशान रहे. दिन भर अफरातफरी का माहौल कायम रहा. लिंक फेल होने से सैकड़ों ग्राहकों का लेन-देन का कार्य प्रभावित रहा. हालांकि एक सप्ताह तक लिंक फेल रहेगा. बैंक पदाधिकारियों ने इस संबंध में बताया कि तकनीकी खराबी के कारण समस्या उत्पन्न हो रही है.

  • रजिस्ट्री ऑफिस में लिंक फेल होने पर लोगों ने किया हंगामा

    आरा : आरा निबंधन कार्यालय में बुधवार को लिंक फेल होने के कारण रजिस्ट्री कराने आये लोगों ने जमकर हंगामा मचाया. लगभग एक घंटे तक अफरातफरी का माहौल कायम रहा. बाद में ठीक होने के बाद लोग शांत हुए. बता दें कि रजिस्ट्री ऑफिस में नेटवर्क फेल होने के कारण लिंक आ और जा रहा था, जिससे काम नहीं हो पा रहा था. दो दिनों से रजिस्ट्री कराने आये लोग परेशान थे.

  • ट्रैक्टर के धक्के से दो बच्चियां जख्मी

    कोइलवर : स्थानीय थाना क्षेत्र के कोइलवर-छपरा पथ पर हरिपुर पेट्रोल पंप के समीप ट्रैक्टर के धक्के से दो बच्चियां गंभीर रूप से जख्मी हो गयीं, जिन्हें इलाज के लिए पीएचसी कोइलवर लाया गया लेकिन स्थिति चिंताजनक देख चिकित्सकों ने दोनों को सदर अस्पताल आरा रेफर कर दिया. दो बच्चियों में छोटका चंदा निवासी संजय राय की पुत्री रमिता (7) और सुमारी (6) वर्ष बतायी जाती हैं.

  • फायरिंग कर बरातियों से की लूटपाट

    आरा/पीरो : भोजपुर जिले में अब अपराधी बरातियों को भी अपना निशाना बना रहे हैं. लगातार दो दिनों से पीरो थाना क्षेत्र में बरातियों से लूटपाट, फायरिंग और मारपीट की घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं. दो दिन पहले पीरो थाना क्षेत्र के बहरी महादेव मंदिर पर शादी करने आये बरातियों को निशाना बनाया गया.

  • शहर के स्टेशन रोड में लगा महाजाम

    आरा : शहर में बेतरतीब ढंग से गाड़ी चलाने, ओवरटेक करने तथा अतिक्रमण के कारण प्रतिदिन जाम लग रहा है. एक तो पहले से ही सड़कों पर अतिक्रमण किया गया है. वहीं दूसरी ओर शहर में लगातार हो रही बड़े वाहनों के परिचालन से प्रतिदिन जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है. छोटी गाड़ी चलाने वाले एक-दूसरे से आगे निकलने के चक्कर में ओवरटेक करते हैं.

  • कोइलवर-छपरा हाइवे पर घर में घुसा ट्रक

    कोइलवर : स्थानीय थाना क्षेत्र के राजापुर में कोइलवर-छपरा हाइवे पर तेज गति से आ रहा एक ट्रक घर में घुस गया, जिससे घर के सदस्य बाल-बाल बचे. जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम पांच बजे छपरा की ओर से कोइलवर की तरफ तेज गति से जा रहा एक ट्रक राजापुर में राजेश्वर साव के घर में घुस गया, जिससे बगल के कमरे में सोये लोग बाल बाल बच गये.

  • स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव को ले आयोग के विशेष प्रेक्षक पहुंचे आरा

    आरा : आरा लोकसभा क्षेत्र के चुनाव को निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने को लेकर चुनाव आयोग द्वारा इवीएम-वीवीपैट के लिए नियुक्त विशेष प्रेक्षक मस्तु दास बुधवार को आरा पहुंचे.

  • मतदान और मतगणना कार्य में बैंकों की भूमिका अहम

    आरा : मुख्य अग्रणी जिला प्रबंधक के कार्यालय कक्ष में लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र व निष्पक्ष संपन्न कराने में बैंक कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका निर्वहन करने संबंधित विषय पर एक संगोष्ठी आयोजित की गयी.

  • कृषि मंत्री ने चलाया जन संपर्क अभियान

    आरा : लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन समर्थित भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सिंह के समर्थन में प्रदेश के कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने नगर में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने महाजन टोली नंबर एक व महादेवा रोड में घर-घर जाकर लोगों से मुलाकात की. डॉ कुमार ने कहा कि पहली बार इस जिले में सांसद के रूप में आरके सिंह आये हैं, जिन्होंने जिले की विभिन्न योजनाओं के द्वारा गरीब परिवारों को लाभ पहुंचाया है.

  • मतदान कर्मी पूरी निष्ठा एवं जवाबदेही से चुनाव कार्य करें : डीएम

    आरा : स्थानीय हित नारायण क्षत्रिय उच्च विद्यालय में मतदान कर्मियों के लिए आयोजित द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिरकत कर जिलाधिकारी संजीव कुमार एवं उप विकास आयुक्त शशांक शुभंकर ने स्थिति का जायजा लिया. स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी ने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पीठासीन पदाधिकारियों में दंडाधिकारी की शक्ति निहित होती है.

  • मारपीट में जख्मी युवक ने तोड़ा दम

    आरा/बड़हरा : जिले के बड़हरा था ना क्षेत्र के छितनी के बाग गांव में पूर्व के मामले में मारपीट में जख्मी एक युवक की मौत इलाज के दौरान पटना में हो गयी. सोमवार को उसका शव पटना से गांव पहुंचा, जिसके बाद पूरे गांव में मातम पसर गया.

  • रमजान में रेलवे कर्मी पहले छोड़ेंगे कार्यालय

    आरा : रेलवे बोर्ड ने पवित्र रमजान को देखते हुए एक पत्र जारी किया है. बोर्ड ने सभी रेलवे जोन और उनके अंतर्गत आनेवाले सभी डिवीजन को अमल करने का निर्देश दिया है. इस फैसले से मुस्लिम समुदाय के रेलकर्मियों में काफी खुशी की लहर है.

  • प्रत्याशियों के व्यय पर रखें पैनी नजर : प्रेक्षक

    आरा : सामान्य प्रेक्षक, जिलाधिकारी संजीव कुमार एवं उप विकास आयुक्त शशांक शुभंकर ने मीडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी समिति तथा अभ्यर्थी व्यय कोषांग का औचक निरीक्षण किया. एमसीएमसी कोषांग में उपस्थित कर्मियों से टेलीविजन चैनलों पर प्रसारित हो रहे चुनाव संबंधी खबरों , पेड न्यूज, चैनलों पर आयोजित डिबेट , विज्ञापन के प्रमाणीकरण एवं प्रसारण के बारे में जानकारी प्राप्त की.

  • आरा के चुनावी मैदान में एक भी महिला प्रत्याशी नहीं

    आरा : आरा लोकसभा क्षेत्र से इस बार आधी आबादी से कोई प्रत्याशी चुनावी मैदान में नहीं है. इसके पहले के वर्ष 2004, 2009 तथा 2014 के लोकसभा चुनाव में आधी आबादी से उम्मीदवार मैदान में उतरे थे, जिसमें वर्ष 2004 और वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में आधी आबादी से चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशी ने ही पुरुष प्रत्याशियों को हरा कर विजय परचम लहराया था.

  • जितना 55 सालों में काम नहीं हुआ उतना पांच सालों में हुआ : प्रेम कुमार

    जगदीशपुर : एनडीए समर्थित भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सिंह के पक्ष में आयोजित विजय संकल्प रैली और चुनाव प्रचार में सोमवार को आम जनता से उनके पक्ष में वोट मांगने के लिए बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार जगदीशपुर पहुंचे.

  • ट्रेनों में नहीं चल रहे हैं पंखे,परेशानी

    आरा : पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस में भीषण गर्मी के बीच पंखे बंद होने से यात्री सोमवार को परेशान रहे. दानापुर के बाद आरा में भी रेलवे के जिम्मेदार लोगों से शिकायत करने के बाद सुनवाई नहीं हुई तो पीरो में स्टेशन पर यात्रियों ने अपनी पीड़ा बतायी, लेकिन यहां भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी. आरा से गुजरनेवाली ट्रेनों में इस तरह की समस्याएं आम हैं.

  • आरा : युवाओं को नहीं मिला रोजगार जुमले पर चली सरकार : तेजस्वी

    गोपालगंज/सीवान/आरा/मुजफ्फरपुर : रविवार को प्रतिपक्ष के नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गोपालगंज के मांझा माधव उच्च विद्यालय के खेल मैदान में महागठबंधन प्रत्याशी सुरेंद्र राम, सीवान के गुठनी प्रखंड के लोकमान्य तिलक हाइस्कूल के मैदान में हिना शहाब व मुजफ्फरपुर के साहेबगंज स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह के पक्ष में चुनाव सभाएं कीं. उन्होंने कहा कि पांच साल खूबसूरत जुमले पर सरकार चलती रही, लेकिन युवाओं को रोजगार नहीं मिला.

  • गर्मी में पेयजल के लिए लोग बेहाल, विभाग को नहीं है मलाल

    आरा : जिले में घटते जल स्तर से पीने के पानी की किल्लत होने की आशंका होने लगी है. वहीं विगत एक सप्ताह से गर्मी का कहर चौतरफा जारी है. आसमान से मानों अंगारे बरस रहे हैं. पछुआ हवा के झोंकों के बीच कभी-कभार पुरवा हवा से लोग पसीने से तर बतर हो जा रहे हैं. इस स्थिति से परेशानी और भी बढ़ जा रही है. सड़कों पर सुबह नौ बजते-बजते वीरानगी छा जा रही है.

  • नाम वापसी का समय खत्म सभी 11 प्रत्याशी डटे मैदान में

    आरा : जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर कटिबद्ध है. उक्त बातें प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजीव कुमार ने कहीं. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी और भयमुक्त वातावरण में कराने को लेकर प्रशासन द्वारा हर संभव तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है.

  • 19 बूथों से होगी लाइव वेबकास्टिंग

    आरा : जिला प्रशासन स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने 2162 मतदान केंद्रों में से 19 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की है. मतदान प्रक्रिया का उक्त मतदान केंद्रों का लाइव वेबकास्टिंग के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जायेगा, जिसका निर्वाची पदाधिकारी और प्रेक्षक कार्यालय कक्ष में बैठे ही सतत एवं प्रभावी ढंग से मॉनीटरिंग करेंगे.

  • 22 हजार 261 लोगों पर हुई निरोधात्मक कार्रवाई

    आरा : जिलाधिकारी संजीव कुमार ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर अब तक जिले के 22261 संदिग्ध चरित्रवाले व्यक्तियों के खिलाफ धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गयी है. वहीं आपराधिक प्रवृत्ति के 59 लोगों के खिलाफ सीसीए के तहत कार्रवाई चल रही है. जबकि 34 अपराधियों के खिलाफ सीसीए के तहत जिला दंडाधिकारी के न्यायालय द्वारा आदेश पारित किया जा चुका है.

  • 19 बूथों से होगी लाइव वेबकास्टिंग

    आरा : जिला प्रशासन स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने 2162 मतदान केंद्रों में से 19 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की है. मतदान प्रक्रिया का उक्त मतदान केंद्रों का लाइव वेबकास्टिंग के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जायेगा, जिसका निर्वाची पदाधिकारी और प्रेक्षक कार्यालय कक्ष में बैठे ही सतत एवं प्रभावी ढंग से मॉनीटरिंग करेंगे.

  • भोजपुर :तरारी में बिक रहा प्लास्टिक का अंडा, पुलिस ने मारा छापा

    एफएसएल जांच के लिए भेजा गया सैंपल आरा/तरारी (भोजपुर) : जिले के तरारी प्रखंड के तरारी बाजार में प्लास्टिक का अंडा बेचे जाने की शिकायत पीएचसी के डॉक्टर ने थाने में की. इसके बाद पुलिस ने अंडा की दुकानों में छापेमारी की और अंडों को जब्त कर लिया. अंडों को फॉरेंसिक जांच के लिए पटना भेजा गया है. जानकारी के अनुसार, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित डॉक्टर रंजीत कुमार ने बाजार से चार अंडे खरीदे. उसे बनाने समय शक हुआ. उन्होंने बताया कि अंडा प्लास्टिक का है. शिकायत मिलने के बाद पीरो के एसडीओ सुनील कुमार ने मामले की जांच की.

  • तपती धूप में विवश दिख रही लोगों की जिंदगी

    आरा : गर्मी के ताप को झेलना लोगों के लिए असहज हो रहा है. हालात यह है मानो आसमान से आग बरस रहा हो. इस कारण सड़कों पर दिनभर वीरानगी छायी रहती है. नगर सहित जिले में प्याऊ की व्यवस्था लगभग नहीं होने के कारण राहगीरों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है.

  • विद्युतकर्मियों ने दी हड़ताल पर जाने की चेतावनी

    पीरो : संविदा पर बहाल विद्युत कर्मियों (मानव बलों) ने कार्यपालक अभियंता, विद्युत आपूर्ति प्रमंडल जगदीशपुर द्वारा संविदा पर बहाल मानव बलों को कार्यमुक्त किये जाने से संबंधित जारी किये गये आदेश पर आक्रोश जताते हुए हड़ताल और प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

  • शहर में लगा चौतरफा जाम, मचा त्राहिमाम

    आरा : शहर में मंगलवार को चौतरफा जाम लग गया,जिससे आम से लेकर खास तक दिन भर परेशान रहे. जाम का आलम ऐसा था कि पैदल चलना भी मुश्किल हो गया था. आरा शहर में जाम की स्थिति काफी दयनीय हो गयी है.

  • ट्रेन हो या प्लेटफाॅर्म, हर जगह स्वच्छता का अभाव

    आरा : ट्रेनों में सफाई का रेलवे का दावा झूठा साबित हो रहा है. गंदगी और कचरों के बीच बैठकर सफर करना यात्रियों की मजबूरी बन गयी है. लोकल ट्रेन हो या फिर लंबी दूरी की ट्रेन, सभी के कोच का यही हाल है. ट्रेन के प्लेटफाॅर्म पर खड़े होते ही सफाई कर्मचारी एसी व स्लीपर कोच के दरवाजों और बाथरूम के सामने के हिस्से की ही सफाई करते हैं. जनरल कोच की तरफ तो वे झांकते भी नहीं हैं. वहां की गंदगी से अफसरों और सफाई ठेकेदारों को कोई लेना-देना नहीं होता है.

  • साले के तिलक में जा रहे जीजा की सड़क हादसे में मौत, शोक

    आरा/जगदीशपुर : जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के तेंदुनी-गड़हनी पथ पर ककिला पुल के समीप सोमवार को साला के तिलक में जा रहे जीजा की मौत हो गयी. वह अनियंत्रित होकर बाइक से पुल के नीचे गिर गया, जिससे उसे गंभीर चोटें आयीं और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

  • पिकअप लूटकर चालक की हत्या करने के मामले में दो गिरफ्तार

    आरा : भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के सुहिया भागड़ के समीप पांच अप्रैल को एक चालक की पिकअप लूटने के बाद चाकू से गोदकर हत्या कर दी गयी थी. अपराधियों द्वारा उसके शव को भागड़ के समीप फेंक दिया गया था और पिकअप लेकर अपराधी भाग गये थे. पुलिस द्वारा शव को बरामद करने के बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी और अनुसंधान शुरू किया गया था.

  • लू के थपेड़ों से जनजीवन अस्त-व्यस्त

    आरा : पिछले दो-तीन दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और तेज पछुआ हवा के झोंकों ने आमजन का जीवन प्रभावित कर दिया है. सुबह में आठ बजते ही तेज धूप से लोगों के शरीर जलने लगते हैं.

  • शॉर्ट सर्किट से लगी आग, घर में रखे सामान राख

    आरा : नगर थाना क्षेत्र के नेहरू नगर मुहल्ले में एक घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी, जिसमें घर में रखे हजारों रुपये के सामान जलकर खाक हो गया. इस संबंध में गृह स्वामी द्वारा नगर थाने में आवेदन दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • अधर में अटकी समग्र गव्य विकास योजना

    आरा : सरकार द्वारा जिले में युवाओं सहित अन्य पशुपालकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए समग्र गव्य विकास के तहत कई योजनाएं चलायी जा रही हैं. लेकिन विभाग के लापरवाही के कारण योजनाएं अधर में लटक गयी. जबकि वित्तीय वर्ष 2018-19 को समाप्त हुए 30 दिन हो गये.

  • साले के तिलक में जा रहे जीजा की सड़क हादसे में गयी जान

    आरा/जगदीशपुर : जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के तेंदुनी-गड़हनी पथ पर ककिला पुल के समीप सोमवार को साला के तिलक में जा रहे जीजा की मौत हो गयी. वह अनियंत्रित होकर बाइक से पुल के नीचे गिर गया, जिससे उसे गंभीर चोटें आयीं और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

  • बैंक के गेट पर ताला लटका देख परेशान हुए उपभोक्ता

    आरा/जगदीशपुर : जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के तेंदुनी-गड़हनी पथ पर ककिला पुल के समीप सोमवार को साला के तिलक में जा रहे जीजा की मौत हो गयी. वह अनियंत्रित होकर बाइक से पुल के नीचे गिर गया, जिससे उसे गंभीर चोटें आयीं और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

  • आरा : 34 वर्ष के लड़के के हाथों में सौंप दी 13 वर्ष की गुड़िया

    आरा : भोजपुर जिले में 34 वर्ष के लड़के के साथ एक 13 वर्ष की गुड़िया (काल्पनिक नाम) के शादी रचाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में संदेश थाने की पुलिस द्वारा मंदिर के पुजारी से सर्टिफिकेट की मांग की गयी है.

  • बाबू जगजीवन राम जैसे दरख्त के साये में भी चंदवा के दलितों को लग रही अभावों की धूप

    बारिश की हल्की-हल्की बूंद गिर रही हैं. चंदवा के एक दलित के घर की ‘छत’ पर पानी पड़ने से आवाज कर रही है. यह छत मिट्टी की दीवार पर बांस के ऊपर पन्नी बिछाकर बनायी गयी है. हवा छत को उड़ा न ले जाये इसलिए दीवार के किनारे-किनारे कुछ पक्की ईंट रख गयी हैं. चूल्हे की राख अभी ठंडी नहीं हुई है. इस घर की मालकिन उर्मिला अभी भी चूल्हे पर खाना बनाती है. गर्मी में बिना बिजली पंखा के रहती है. गांव की कई महिलाओं के साथ लोटा लेकर शौच को जाती है. सरकारी हैंडपंप कई घरों के लिए पेजयल का एकमात्र स्रोत है. दरख्तों के साये में धूप भी लगती है, यह देखना हो तो बाबू जगजीवन राम के गांव चंदवा चले जाइये.

  • ‘चौकीदार चोर है' नारे को लेकर बिहार की अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत

    आरा : बिहार में आरा की एक अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है'' नारे को लेकर शनिवार को एक शिकायत दर्ज करायी गयी है जिसमें आरोप लगाया गया है कि यह नारा राजद्रोह के बराबर है. राहुल गांधी ने समस्तीपुर की अपनी रैली में लोगों से यह नारा लगवाया था.

  • पेयजल संकट की ओर बढ़ रहा आरा शहर

    आरा : तपिश बढ़ने के कारण गर्मी शुरू होने के साथ ही जिले में भूजल स्तर में गिरावट शुरू हो गयी है. शहरी क्षेत्र का जलस्तर गिरकर 31 फुट पर पहुंच गया है. सामान्य स्थिति में जलस्तर 25 फुट होता है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी जलस्तर काफी गिरा है. लगभग छह फुट जल स्तर गिर गया है.

  • गैस की दुर्गंध आने पर बिजली के स्विच न छुएं

    चरपोखरी : बिहार सरकार आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा आगजनी से बचाव के उपाय को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए प्रखंड के विभिन्न गांवों में जागरूकता रथ से जागरूक किया जा रहा है. अंचलाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि मंगलवार से ही प्रखंड के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में बिहार आपदा प्रबंधन के बैनर तले रथ को भेजकर लोगों को आग से बचाव और राहत के लिए जागरूक किया जा रहा है.

  • शराब धंधेबाजों के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान

    पीरो : स्थानीय थाना की पुलिस ने गुरुवार को डॉग स्क्वायड टीम के साथ शराब कारोबारियों के खिलाफ पीरो नगर क्षेत्र के करीब आधा दर्जन स्थानों पर छापेमारी अभियान चलाया. पीरो डीएसपी अशोक कुमार आजाद और पीरो थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पुराना स्टेशन रोड, बस स्टैंड, महादलित टोला, हाइस्कूल के पीछे, पड़ाव मैदान और भगत मार्केट इलाके में कई संभावित दुकानों व घरों में छापेमारी किया.

  • दुकानें जलाने का मामला : पुलिस ने तीन अलग- अलग दर्ज की प्राथमिकी

    आरा/तरारी : भोजपुर जिले के तरारी प्रखंड के सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के देव व चंदा गांवों में बुधवार को हुए अपहृत किसान की हत्या के बाद उपजे बवाल व उपद्रवियों द्वारा कई दुकानों को आग के हवाले, तोड़फोड़ व गोलीबारी के मामले में पुलिस ने तीन अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की हैं. पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • भोजपुर : हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है केंद्र सरकार : दीपंकर भट्टाचार्य

    आरा (भोजपुर) : भोजपुर में राजद महागठबंधन समर्थित भाकपा-माले प्रत्याशी राजू यादव के नामांकन के अवसर पर स्थानीय रमना मैदान में सभा हुई.

  • अनिरुद्ध की हत्या के बाद देव और चंदा गांवों में बढ़ा तनाव

    आरा : भोजपुर जिले के सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के देव और चंदा गांवों के बीच पूर्व से ही वर्षों से विवाद चला आ रहा है. अनिरुद्ध सिंह की हत्या भी इसी रंजिश की एक कड़ी है. पूर्व में भी हत्याएं हो चुकी हैं. परिजनों का आरोप है कि अगर पुलिस ने संज्ञान लिया होता, तो शायद अनिरुद्ध सिंह की जान बच सकती थी.

  • गोली मारकर व्यवसायी पिता-पुत्र से दिनदहाड़े चार लाख रुपये की लूट

    दिनारा (रोहतास) : भानस ओपी क्षेत्र के बिक्रमगंज-दिनारा पथ पर भानस मोड़ (वेलवैयां) के समीप बेखौफ अपराधियों ने दिन-दहाडे दिनारा के व्यवसायी बाप-बेटे को गोली मारकर जख्मी कर दिया और चार लाख रुपये लूट कर फरार हो गये.

  • पुलिस ने शव को किया बरामद, पति समेत पांच पर प्राथमिकी दर्ज

    आरा : जिले के आयर थाना क्षेत्र के आयर गांव में एक विवाहिता की गला घोंट कर हत्या करने के बाद उसके शव को पंखे से लटका दिया गया. इस संबंध में मायकेवालों ने पति समेत पांच लोगों पर आयर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. मृतका का नाम मीरा देवी बताया जाता है, जो आयर गांव निवासी विकेश कुमार सिंह उर्फ सोनू कुमार की पत्नी थी.

  • भोजपुर : अगवा किसान की हत्या के बाद आगजनी व फायरिंग

    आरा (भोजपुर) : सिकरहट्टा थाने के देव गांव से एक सप्ताह पहले अपहृत किसान का शव बुधवार को गांव की नहर से बरामद किया गया. अगवा किसान की हत्या करने के बाद शव को फेंक दिया गया था. शव मिलने की सूचना के बाद लोग आक्रोशित हो गये और देव बाजार में कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया. इस घटना के बाद दो गांवों के बीच तनाव हो गया. इसके बाद दोनों गांवों के लोगों के बीच गोलियां भी चलने लगीं.

  • भोजपुर में सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश, असामाजिक तत्वों ने आंबेडकर की प्रतिमा को हरे रंग में रंगा

    आरा / उदवंतनगर : असामाजिक तत्वों ने एक बार फिर सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश की है. भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के सरथुआं गांव स्थित हाई स्कूल के समीप बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को हरे रंग से रंगने की कोशिश की है. घटना की सूचना बुधवार की सुबह मिलने पर पुलिस मौके पर रवाना हो गयी है.

  • आरा में विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, पांच लोग गंभीर

    बिहिया (भोजपुर) : भोजपुर जिले बिहिया थाना क्षेत्र के अमराई नवादा गांव में मंगलवार की सुबह विषाक्त चाय पीने से एक ही परिवार की चार छोटी बच्चियों समेत छह लोगों की हालत बिगड़ गयी.

  • अपनी ही दुकान की चायपत्ती बनी बिहारी की मौत का कारण

    आरा/बिहिया : कहा जाता है कि कभी-कभी छोटी सी घाव भी नासूर बन जाती है. छोटी सी लापरवाही ने पूरे परिवार को झकझोर कर रख दिया. बिहिया थाना क्षेत्र के अमराई नवादा गांव में सल्फास खाने से हुई बिहारी गोंड की मौत के बाद पूरे परिवार में को