• भोजपुर में मिला युवती का अर्द्धनग्न शव, ग्रामीणों ने जतायी रेप के बाद हत्या की आशंका

    बिहिया : भोजपुर जिले के तियर थाना क्षेत्र के सिकरिया-योगीवीर गांव के बीच रेलवे ट्रैक के पास बधार में युवती का खून से लथपथ अर्द्ध नग्न शव शुक्रवार को बरामद किया गया है. घटना की सूचना मिलने पर तियर थाने की पुलिस और जगदीशपुर के डीएसपी पहुंच कर छानबीन में जुट गये हैं. मृत युवती की पहचान नहीं हो पायी है.

  • अंकित के हत्या मामले में चार नामजद सहित 15 अज्ञात पर प्राथमिकी

    आरा : तरारी थाना क्षेत्र के धनगांवा गांव में बुधवार को हुई छात्र अंकित सिंह की हत्या के मामले में चार नामजद सहित 15 अज्ञात लोगों के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज की गयी है. मृतक के दादा धनंजय सिंह के दिये गये आवेदन में धर्मेंद्र राम तथा उसके तीनों बेटों सहित 15 अज्ञात को अभियुक्त बनाया गया है.

  • पुलिस पर हमला मामले में 29 धराये

    आरा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कौशिक दुलारपुर गांव में बुधवार की देर शाम छापेमारी करने गयी पुलिस पर आक्रोशित ग्रामीणों ने हमला कर दिया था. इस मामले में मुफस्सिल थानाध्यक्ष ज्योति कुमारी के बयान पर 41 नामजद तथा 100 अज्ञात पर प्राथमिकी दर्ज की गयी. पुलिस ने 29 लोगों को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया. साथ ही ग्रामीणों द्वारा पुलिस की छीनी हुई राइफल और कारबाइन बरामद कर लिया गया.

  • लूटपाट गिरोह के तीन सदस्य गिरफ्तार, जेल

    सरैंया : उत्तरप्रदेश पुलिस ने मंगलवार के दिन भोजपुर जिले के खवासपुर ओपी क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में छापेमारी कर उत्तरप्रदेश एवं बिहार राज्य के सीमावर्ती इलाकों में लूटपाट कांड में संलिप्त अपराधियों को गिरफ्तार की है. बलिया जिले के दोकटी थाने की पुलिस ने खवासपुर ओपी के गौरा टोला, भगवान के डेरा गांव एवं जानकी बाजार में छापेमारी कर सात लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की कर रही है.

  • नाबालिग की करायी गयी मेडिकल जांच

    आरा/कोइलवर : कोइलवर थाना क्षेत्र के एक गांव में नाबालिग बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास किया गया था. इस मामले में पुलिस ने गुरुवार को नाबालिग बच्ची की मेडिकल जांच सदर अस्पताल में करायी. साथ ही कोर्ट में 164 का बयान भी दर्ज कराया गया.

  • जनप्रतिनिधि की टीम से प्रशासन एकादश हारा

    सरैंया : बड़हरा प्रखंड अंतर्गत बभनगावा गांव स्थित रामेश्वर बाबा स्टेडियम में मानव शृंखला की सफलता के लिए प्रखंड प्रशासन एकादश एवं एकादश पंचायत प्रतिनिधियों के साथ मैत्री क्रिकेट टूनामेंट का आयोजन किया गया.

  • तालाब में ही बना दिया पंचायत सरकार भवन

    कोइलवर : प्रखंड कोइलवर में तीन पंचायत सरकार भवन की मंजूरी मिली थी, जिसमें जलपुरा, बीरमपुर और सकड्डी में पंचायत भवन बनकर तैयार भी हो गये. जलपुरा व बीरमपुर पंचायत के लोगों को इससे जुड़ी सुविधाएं मिलने लगीं, लेकिन सकड्डी पंचायत भवन में ताला लटका हुआ है, जिसका अब तक उद्घाटन भी नहीं हो पाया, जिससे क्षेत्र के लोगों को आरटीपीएस से जुड़ी सुविधाओं के लिए प्रखंड मुख्यालय का चक्कर लगाना पड़ता है.

  • पीजी सेमेस्टर वन में कल तक नामांकन करा सकते हैं छात्र

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय ने स्नातकोत्तर प्रथम वर्ष सत्र 2019-20 में भोजपुरी, दर्शन शास्त्र, प्राकृत, हिंदी, लोक प्रशासन, उर्दू, संस्कृत, अंग्रेजी, अर्थशास्त्र, राजनीतिक शास्त्र, गृह विज्ञान, समाज शास्त्र एवं वनस्पति विज्ञान विषयों में ओपेन ऑफर लेटर के आधार पर नामांकन तिथि 17-18 जनवरी तक कर दिया है.

  • एसपी जैन कॉलेज सासाराम में बीसीए की 60 सीटें बढ़ाने की की गयी अनुशंसा

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के विद्वत परिषद की बैठक गुरुवार को संपन्न हुई, जिसमें कई कॉलेजों में स्नातकोत्तर की पढ़ाई शुरू करने तथा कई कॉलेजों से प्राप्त बीसीए, बीबीए आदि पाठ्यक्रमों में सीट वृद्धि के प्रस्ताव पर भी अनुशंसा की मुहर लगायी गयी. विद्वत परिषद की बैठक में एसपी जैन कॉलेज सासाराम में बीसीए पाठ्यक्रम में 60-120 सीट करने से संबंधी प्रस्ताव पर अनुशंसा की मुहर लगायी गयी.

  • ट्रेन से कट कर युवक-युवती की मौत, रेल पुलिस ने प्रेम प्रसंग से जुड़ा मामला होने की जतायी आशंका

    बिहिया : दानापुर रेलमंडल के बिहिया रेलवे स्टेशन से पूरब कटेया गांव के समीप स्थित बिंदेश्वरी दूबे कॉलेज के पास अप रेल ट्रैक से गुरुवार को जीआरपी पुलिस ने एक युवक और युवती का शव बरामद किया. युवक की उम्र करीब 25 वर्ष तथा युवती की उम्र करीब 22 वर्ष बतायी जा रही है. युवक और युवती की पहचान अभी तक नहीं हो पायी है. घटना गुरुवार की अहले सुबह की बतायी जा रही है.

  • सभी रिकॉर्ड तोड़ेगी 19 को बननेवाली मानव शृंखला

    आरा (भोजपुर) : सूचना एवं जनसंपर्क मंत्री नीरज कुमार ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली को लेकर 19 जनवरी को बननेवाली मानव शृंखला पिछले सभी रिकॉर्ड को तोड़ेगी. यह सामाजिक सरोकार से जुड़ा विषय है. इसमें भोजपुर जिले के सभी लोगों से सहयोग की अपील है.

  • भोजपुर : जेल में बंद बमकांड के आरोपित की मौत

    आरा (भोजपुर) : जेल में सोमवार की सुबह कोर्ट बमकांड के आरोपित प्रमोद सिंह की मौत हो गयी. सहार थाना क्षेत्र के एकवारी गांव निवासी प्रमोद सिंह कोर्ट बम ब्लास्ट तथा हत्या के मामले में सजा काट रहा था़ वहीं, घटना के बाद लगभग पांच घंटे तक सदर अस्पताल में शव पड़ा रहा.

  • ट्रक की टक्कर से युवक की हुई मौत

    आरा/सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के कोइलवर-छपरा फोरलेन सड़क पर बबुरा भागड़ पुल के समीप सिलिंडर लदे ट्रक के धक्के से एक युवक की मौत हो गयी है. घटना को अंजाम देने के बाद मौके से वाहनचालक वाहन को छोड़कर फरार हो गया.

  • एलएलबी छात्र आज से भरेंगे के परीक्षा फॉर्म

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय ने एलएलबी के परीक्षार्थियों के लिए परीक्षा फॉर्म भरने की तिथि घोषित कर दी है. परीक्षा नियंत्रक डॉ लतिका वर्मा ने बताया कि एलएलबी सेमेस्टर एक, सत्र 2018 -21, सेमेस्टर 4, सत्र 2017-20 ,सेमेस्टर 6, सत्र 2016-19 का परीक्षा फॉर्म बिना विलंब शुल्क के 14 से 21 जनवरी तक संबंधित महाविद्यालय में भरा जायेगा.

  • बाबू कॉलोनी में रेलवे का पार्किंग बनाने का निर्देश

    आरा : दानापुर रेल मंडल के डीआरएम सुनील कुमार दूसरी बार सोमवार को स्पेशल सैलून से आरा आये. उनके साथ सीनियर डीसीएम आधार राज व दानापुर मंडल के सभी आला अधिकारियों के साथ आरा जंक्शन पर विकास कार्यों का जायजा लिया.

  • आरा स्टेशन पर चल रहे कार्यों का डीआरएम ने लिया जायजा

    आरा : दानापुर रेल मंडल के डीआरएम सुनील कुमार दूसरी बार सोमवार को स्पेशल सैलून से आरा आये. उनके साथ सीनियर डीसीएम आधार राज व दानापुर मंडल के सभी आला अधिकारियों के साथ आरा जंक्शन पर विकास कार्यों का जायजा लिया. विदित हो कि हाजीपुर जोन के जीएम एलसी त्रिवेदी द्वारा 31 जनवरी को वार्षिक निरीक्षण होना है.

  • कोइलवर-चांदी पथ पर लगे बैरियर का सड़क जाम कर जताया विरोध

    कोइलवर : धनडीहां-चांदी पथ पर लगे भारी वाहनों के नो एंट्री के बावजूद धड़ल्ले से हो रहे आवागमन की शिकायत के बाद जिलाधिकारी के आदेश पर कोइलवर-चांदी पथ पर कोइलवर रेल पुल के समीप लगाये जा रहे बैरियर का स्थानीय लोगों ने विरोध कर दिया और काम रोक दिया. इससे कुछ देर तक अफरातफरी का माहौल रहा. बाद में कोइलवर थानाध्यक्ष की पहल पर जिलाधिकारी से मिलकर समस्या के निदान की बात पर जाम समाप्त हुआ.

  • कुहासा और ठंड से घरों में दुबके लोग, कनकनी तेज

    आरा : पछुआ हवा के कारण ठंड के ग्राफ में खासा इजाफा हो गया है.सोमवार को कोहरे के कारण सड़कों पर चलना मुश्किल हो रहा था.लोगों की दिनचर्या गड़बड़ हो गई. सुबह से 10 बजे तक काफी कोहरा था. इसके बाद धीरे-धीरे कोहरा कम होना शुरू हुआ .लगभग 1 बजे भगवान सूर्य के दर्शन हुए. हालांकि धूप में गर्मी नहीं थी. 3 बजे के आसपास थोड़ी कड़ी धूप आई .

  • साहेब के हत्यारों की जल्द हो गिरफ्तारी : श्रीभगवान

    जगदीशपुर : जिला जदयू के युवा सचिव साहेब यादव के हत्यारों सह शराब माफियाओं की गिरफ्तारी तक हम और पार्टी कार्यकर्ता बैठने वाले नहीं हैं. उक्त बातें पूर्व मंत्री सह जदयू के वरिष्ठ नेता श्रीभगवान सिंह कुशवाहा ने मृतक साहेब यादव के परिजनों से मिलने के बाद पत्रकारों से प्रेसवार्ता में कहीं.

  • पांच घंटे तक अस्पताल में पड़ा रहा बंदी का शव

    आरा : सजायाफ्ता बंदी प्रमोद सिंह के मौत के बाद उनका शव सदर अस्पताल में लगभग पांच घंटे तक पड़ा रहा. अस्पताल पहुंचे परिजन मौत के कारणों का पता लगाने के लिए बार- बार जेल प्रशासन तथा अस्पताल के डॉक्टरों से पूछ रहे थे. सभी लोगों ने अलग- अलग दलील दी.

  • सीएए को लेकर चला अभियान

    आरा : नागरिकता संशोधन अधिनियम के समर्थन में वार्ड नंबर 15 ,पकड़ी में भारतीय जनता पार्टी बेटी बचाओ -बेटी पढ़ाओ प्रकोष्ठ द्वारा जनसंपर्क अभियान चलाया गया. अध्यक्षता प्रकोष्ठ के जिला संयोजक अरुण कुमार सिन्हा ने की.

  • हादसे में घायलों को मानवता के नाते करें मदद : प्रभांशु

    कोइलवर : अक्सर सड़क दुर्घटनाओं के दौरान दुर्घटनाग्रस्त व्यक्ति उचित इलाज के अभाव में दम तोड़ देता है. इसका मुख्य कारण होता है कि दुर्घटना के समय स्थानीय लोग मूकदर्शक बन जाते हैं. कई बार पुलिस थाने के झमेले की वजह से लोग दुर्घटना में घायल व्यक्ति की मदद नहीं करते, लेकिन ऐसा नहीं है. दुर्घटना में जख्मी व्यक्ति को सबसे पहले मानवता दिखाते हुए प्राथमिक उपचार की व्यवस्था करें.

  • छात्र संगठनों के विरोध को लेकर विवि पुलिस छावनी में तब्दील

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय परिसर में छात्र संगठनों के प्रदर्शन तथा विरोध को देखते हुए पुलिस बल की तैनाती की गयी है. विवि सोमवार को पुलिस छावनी में तब्दील रहा. हंगामा को देखते हुए प्रशासन सोमवार को सतर्क रहा. बता दें कि धारा 144 लगा दिया गया है. जिला प्रशासन ने विवि परिसर में दो मजिस्ट्रेट व बड़ी संख्या में फ़ोर्स तैनात किया है.

  • आरा जेल में सजायाफ्ता कैदी प्रमोद सिंह की मौत, परिजनों का हंगामा

    आरा : भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित आरा जेल में सजायाफ्ता कैदी प्रमोद सिंह की दिल का दौरा पड़ने से सोमवार की सुबह मौत हो गयी. प्रमोद की मौत की सूचना मिलने के बाद परिजनों ने जेल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सदर अस्पताल में हंगामा कर रहे हैं.

  • महाराष्ट्र की केमिकल फैक्टरी में हुए धमाके में बिहार के पांच की मौत

    दाउदपुर(सारण)/आरा : महाराष्ट्र के पालघर जिले में स्थित बोइसर की केमिकल फैक्टरी में शनिवार को ब्लास्ट होने से सारण जिले के एक ही परिवार के तीन और भोजपुर जिले के एक ही परिवार के दो लोगों की मौत हो गयी, जबकि दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • सीनेट की बैठक में घुसकर छात्रों ने किया हंगामा-तोड़फोड़, लाठीचार्ज

    आरा (भोजपुर) : जीरो माइल स्थित न्यू कैंपस में शुक्रवार को वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय के सीनेट की बैठक में छात्र घुस गये और तोड़फोड़ की. छात्रों को नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठियां चटकायीं. लाठीचार्ज से नाराज छात्रों ने पुलिस पर पथराव कर दिया, जिसमें एएसआइ समेत सात पुलिसकर्मी घायल हो गये.

  • भोजपुर में अपराधियों ने जेडीयू नेता की गोली मार कर हत्या की

    आरा : भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के रूपबांध निवासी जेडीयू नेता की अपराधियों ने गुरुवार रात गोली मार कर हत्या कर दी. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. साथ ही मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • मां-बाप ने सोन नद में बेटी को फेंका, जान बची

    आरा/सहार : जिले के सहार थाना क्षेत्र के सहार सोन नदी में परिजनों के द्वारा एक नाबालिग छात्रा को जान से मारने की नीयत से नदी में फेंकने का मामला प्रकाश में आया है. मामला प्रकाश में आने के बाद अफरातफरी का माहौल कायम हो गया था. घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने किशोरी को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. किशोरी के बयान पर उसके के माता-पिता एवं फूफा पर हत्या के प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया है.

  • लोक अदालत में मुकदमा पूर्व विवादों का भी होगा निबटारा : जिला जज

    आरा : नेशनल विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश के आलोक में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन आठ फरवरी को सिविल कोर्ट परिसर में किया जायेगा. इस आशय की जानकारी बुधवार को जिला एवं सत्र न्यायाधीश फूलचंद्र चौधरी ने प्रेसवर्ता के दौरान दी.

  • जीरो टिलेज गेहूं प्रत्यक्षण का लक्ष्य नहीं हुआ पूरा, परेशानी

    आरा : कृषि कार्य के लिए सर्वोत्तम पद्धतियों में जीरो टिलेज गेहूं प्रत्यक्षण पद्धति एक है.पर जिले में इसकी स्थिति दयनीय है. निर्धारित लक्ष्य काफी दूर है. इससे किसानों को काफी परेशानी हो रही है वैज्ञानिक पद्धति से की जाने वाली खेती का लाभ उन्हें नहीं मिल पा रहा है. पारंपरिक खेती से जीरो टिलेज गेहूं प्रत्यक्षण पद्धति से खर्च भी कम आता है और ऊपर भी अधिक होती है.

  • मां-बाप ने सोन नद में बेटी को फेंका, जान बची

    आरा/सहार : जिले के सहार थाना क्षेत्र के सहार सोन नदी में परिजनों के द्वारा एक नाबालिग छात्रा को जान से मारने की नीयत से नदी में फेंकने का मामला प्रकाश में आया है. मामला प्रकाश में आने के बाद अफरातफरी का माहौल कायम हो गया था. घटना की सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने किशोरी को अपने कब्जे में लेकर जांच शुरू कर दी है. किशोरी के बयान पर उसके के माता-पिता एवं फूफा पर हत्या के प्रयास करने का मामला दर्ज किया गया है.

  • ट्रैक्टर के धक्के से युवक की मौत

    आरा/उदवंतनगर : जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के कसाप गांव के समीप ब्रह्म स्थान के सामने बाइक और ट्रैक्टर के आमने-सामने की टक्कर में एक बाइक सवार की मौत घटनास्थल पर हो गयी.

  • पीएम के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगी जिले की दो छात्राएं

    आरा : भोजपुर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम परीक्षा पर चर्चा की लिए दो मेधावी छात्राओं का चयन किया गया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छात्रों को परीक्षा से नहीं घबराने को लेकर तथा उन्हें साहस बढ़ाने को लेकर परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम के तहत देश के गिने-चुने छात्र व छात्राओं से बात करेंगे. इसके लिए सभी जगहों से मेधावी छात्र-छात्राओं का चयन किया गया है.

  • हत्या के विरोध में बंद रहा सरैंया बाजार

    आरा/सरैंया : सिन्हा ओपी क्षेत्र के नथमलपुर बाजार में हुई एक स्वर्ण व्यवसायी की हत्या एवं कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के सरैंया बाजार में एक मोबाइल दुकानदार से रंगदारी की मांग की घटना को लेकर घटना में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सभी वर्गों के दुकानदारों ने अपनी दुकान बंद कर स्थानीय बाजार के सिन्हा मोड़ पर आरा-सिन्हा मार्ग को जामकर बीच सड़क पर बैठ धरना प्रदर्शन किया.

  • चालक-खलासी को बंधक बना सीमेंट लदा ट्रक लूटे

    आरा : जिले के नगर थाना क्षेत्र के धरहरा के समीप से अपराधी सीमेंट लदा ट्रक लेकर भाग निकले. इस दौरान अपराधियों ने चालक और खलासी को बंधक बना लिया और ट्रक में ही उन्हें पकड़ कर रखा और ट्रक लेकर भागा.

  • मानव शृंखला को सफल बनाने के लिए बैठक

    उदवंतनगर : 19 जनवरी को राज्यव्यापी मानव शृंखला के निर्माण के सफल, सुचारु एवं सुदृढ़ व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सभी वरीय पदाधिकारी सह प्रभारी पदाधिकारी प्रमोद कुमार द्वारा प्रखंड कार्यालय में प्रखंड स्तरीय अधिकारियों, कर्मियों, जनप्रतिनिधियों एवं प्रबुद्ध नागरिकों के साथ बैठक की गयी तथा आवश्यक रणनीतिक पहल पर चर्चा की गयी.

  • बड़हरा में मानव शृंखला का हुआ मॉक ड्रिल

    आरा : 19 जनवरी को राज्यव्यापी मानव शृंखला के निर्माण के सफल एवं सुचारु एवं सुदृढ़ व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सभी प्रखंडों के वरीय पदाधिकारी द्वारा प्रखंड कार्यालय में प्रखंड स्तरीय अधिकारियों, कर्मियों, जनप्रतिनिधियों एवं प्रबुद्ध नागरिकों के साथ बैठक की गयी.

  • जगदीशपुर में 50 किमी लंबी होगी मानव शृंखला

    जगदीशपुर : प्रखंड मुख्यालय स्थित किसान भवन में एसडीओ अरुण कुमार की अध्यक्षता में प्रखंड स्तरीय एक बैठक की गयी. जिसमें बीडीओ, सीओ, सीडीपीओ सहित अन्य उपस्थित थे. बैठक में जल-जीवन-हरियाली मिशन, शराबबंदी, दहेज व बाल विवाह उन्मूलन को लेकर लोगों में जागरूकता पैदा करने के लिए राज्य सरकार द्वारा 19 जनवरी को प्रस्तावित मानव शृंखला की तैयारी व रूप रेखा पर चर्चा की गयी.

  • सरैंया में ट्रेलर पलटने से चालक बुरी तरह जख्मी

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के कोइलवर-छपरा फोरलेन पर एक ट्रेलर बिजली का केबल लादकर पटना जा रहा था. इसी दौरान फुहां स्टेट बोरिंग के समीप एक ट्रेलर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया. इस घटना में ट्रेलर का चालक बुरी तरह से घायल हो गया है. स्थानीय लोगों की मदद से घायल चालक का इलाज निजी अस्पताल में कराया जा रहा है, जहां उसकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. इस मार्ग पर अचानक बड़े वाहन पलटने से कुछ देर तक अफरा-तफरी का माहौल उत्पन्न होने के साथ घंटों सड़क मार्ग अवरुद्ध हो गया था.

  • मोबाइल दुकान का शटर तोड़ नौ लाख की चोरी

    शाहपुर : मोबाइल दुकान का शटर तोड़कर चोरों ने दुकान से करीब नौ लाख रुपये मूल्य के मोबाइल सेट एवं उपकरण की चोरी कर लिये. यही नहीं चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीपीआर बाॅक्स को भी तोड़कर ले भागे.

  • समोसे के विवाद में युवक की मौत के बाद दूसरे दिन एक युवक पीटा

    आरा/अगिआंव : जिले के अजीमाबाद थाना क्षेत्र के बड़गांव नरियाडिह गांव में रविवार को समोसे के लिए हुए दो गुटों के बीच मारपीट में एक युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया था, जिसे इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया. जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया. मृतक शिवलाल चौधरी का पुत्र मनोज चौधरी बताया जाता है.

  • सीएए से लोगों की होगी हकमारी : उपेंद्र

    पीरो : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से देश के मौजूदा आबादी की हकमारी होगी.

  • नागरिकता संशोधन कानून पर भ्रम फैला रहा विपक्ष : प्रेम

    आरा : भाजपा की बैठक जैन धर्मशाला में जिला अध्यक्ष डॉ प्रेम रंजन चतुर्वेदी की अध्यक्षता में की गयी. संचालन उपाध्यक्ष प्रह्लाद राय ने किया. बैठक वंदे मातरम् वंदना के बाद डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पं दीनदयाल उपाध्याय के चित्र पर माल्यार्पण करने के बाद शुरू हुई. प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से पाकिस्तान, अफगानिस्तान और बांग्लादेश में धार्मिक उत्पीड़न के कारण वहां से विस्थापित हिंदू, सिख, जैन, बौद्ध, पारसी और ईसाई धर्म के लोगों को भारत की नागरिकता दी जायेगी.

  • विकास को नीतीश ने दी नयी पहचान : डॉ आर्या

    पीरो : जदयू का विधानसभा स्तरीय एकदिवसीय सांगठनिक सम्मेलन पीरो नगर भवन के प्रांगण में संपन्न हुआ. सम्मेलन में विधानसभा के बूथ अध्यक्ष, सचिवों और सक्रिय कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए पार्टी के वरीय नेता और मुख्यालय प्रभारी डॉ नवीन आर्या ने कहा कि बिहार को विकास के मामले में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक नयी पहचान दी है.

  • गृहमंत्री का पुतला फूंक जताया विरोध

    आरा : भारतीय राष्ट्रीय छात्र संगठन एनएसयूआइ भोजपुर के द्वारा कल रात्रि में जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय में छात्रों एवं शिक्षकों पर जानलेवा हमले के विरोध में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का पुतला दहन कर विरोध प्रकट किया गया.

  • आरा ने जादोपुर को एक गोल से हराया

    बिहिया : शाहपुर विधानसभा क्षेत्र के पूर्व विधायक धर्मपाल सिंह की पांचवीं पुण्यतिथि के मौके पर सोमवार को बिहिया नगर स्थित इंटर कॉलेज के मैदान पर समारोह का आयोजन किया गया. धर्मपाल सिंह स्मृति संस्थान के तत्वावधान में आयोजित समारोह का उद्घाटन मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित किशनगंज के अपर न्यायाधीश अजीत कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया.

  • सीएए से लोगों की होगी हकमारी

    पीरो : राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून से देश के मौजूदा आबादी की हकमारी होगी. इस कानून के प्रभावी होने के बाद एक साथ लाखों विदेशी लोगों को देश की नागरिकता मिल जायेगी, जो देश के संसाधनों में बराबर के हकदार हो जायेंगे.

  • शाहपुर में मोबाइल दुकान का शटर तोड़कर नौ लाख की चोरी

    शाहपुर : मोबाइल दुकान का शटर तोड़कर चोरों ने दुकान से करीब नौ लाख रुपये मूल्य के मोबाइल सेट एवं उपकरण की चोरी कर लिये. यही नहीं चोरों ने दुकान में लगे सीसीटीवी कैमरे के डीपीआर बाॅक्स को भी तोड़कर ले भागे. चोरी की इस घटना के बाद स्थानीय दुकानदारों में दहशत फैल गया है.

  • ट्रेलर पलट जाने से चालक बुरी तरह से जख्मी

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के कोइलवर-छपरा फोरलेन पर एक ट्रेलर बिजली का केबल लादकर पटना जा रहा था. इसी दौरान फुहां स्टेट बोरिंग के समीप एक ट्रेलर अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया. इस घटना में ट्रेलर का चालक बुरी तरह से घायल हो गया है.

  • एंबुलेंस की टक्कर से बिजली का पोल टूटा

    आरा : सदर अस्पताल की हालत दिन-प्रतिदिन खराब होती जा रही है. अस्पताल प्रशासन लाख दावा कर ले, लेकिन अस्पताल में कुव्यवस्था का आलम इस कदर है कि सोमवार को एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया. सदर अस्पताल में बिजली का तार लटकने के कारण सीआरपीएफ के एंबुलेंस के द्वारा एक जख्मी जवान को इलाज करने के लिए सदर अस्पताल लाया जा रहा था. इसी कारण एंबुलेंस में बिजली का तार फंस गया और पोल टूट गया. जिसके कारण सदर अस्पताल की बिजली घंटों गुल हो गयी.

  • भोजपुर : स्वाभिमान से समझौता नहीं करें : संजय सिंह

    कोइलवर (भोजपुर) : कभी भी स्वाभिमान से समझौता नहीं करें, क्योंकि अगर स्वाभिमान मर गया, तो समझिए आप और आपका समाज मर गया. उक्त बातें जदयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कोइलवर प्रखंड के दौलतपुर में आयोजित सभा में लोगों से कहीं. वे 20 जनवरी को पटना के मिलर स्कूल के मैदान में आयोजित महाराणा प्रताप के स्मृति समारोह में शामिल होने के लिए न्योता देने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि राज्य की जनता 1990 का दौर नहीं भूली है.

  • बोलेरो ने तीन को रौंदा, दो की मौत

    आरा/कोइलवर : जिले के कोइलवर थाना क्षेत्र के धनडिहा बालखंडी बाबा मंदिर के समीप तेज रफ्तार से आ रही बोलेरो ने तीन लोगों को धक्का मार दिया, जिसमें एक युवक की मौके पर मौत हो गयी. वहीं दो युवती गंभीर रूप से जख्मी हो गयीं.

  • रंगदारी के लिए चालक की गोली मारकर हत्या

    आरा/सहार : जिले के सहार थाना क्षेत्र के खड़ांव गांव के समीप बदमाशों ने रंगदारी नहीं देने पर एक पिकअप वैन के चालक को गोली मारकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश फरार हो गये. गोली लगने से पिकअप वैन के चालक की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. घटना की सूचना पूरे क्षेत्र में आग की तरह फैल गयी. जानकारी मिलते ही मृतक के परिजन व स्थानीय लोगों ने खैरा बाजार के समीप सड़क जाम कर दी और हत्यारों की गिरफ्तारी करने की मांग करने लगे.

  • जिले में 420 किलोमीटर में बनेगी मानव शृंखला

    आरा : जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने 19 जनवरी को राज्यव्यापी मानव शृंखला के सफल, सुचारु एवं सुव्यवस्थित आयोजन के लिए कृषि भवन सभागार में अधिकारियों के साथ बैठक की तथा आवश्यक निर्देश दिया. बैठक को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि शिक्षा विभाग को मानव शृंखला के आयोजन के लिए नोडल विभाग बनाया गया है, किंतु इस कार्य में सभी विभागों तथा आमजनों की सहभागिता एवं सहयोग अपेक्षित है.

  • राशन खाद्यान्न का उठाव व वितरण ससमय करें : डीएम

    आरा : डीएम रौशन कुशवाहा ने खाद्यान्न का उठाव एवं वितरण सरकारी दिशा निर्देश एवं मानक के अनुरूप करने का निर्देश दिया है. उन्होंने कहा है कि अगर कोई भी जन वितरण प्रणाली के विक्रेता खाद्यान्न का उठाव कर उसका ससमय वितरण सुनिश्चित नहीं करेंगे, तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

  • श्रीविष्णु महायज्ञ के लिए संकल्प के साथ िकया गया ध्वजारोहण

    आरा : परम पूज्य त्रिकालदर्शी परमसिद्ध संतश्री देवराहाशिवनाथ दास जी महाराज के नेतृत्व में देवराहा धाम सिअरुआ में श्रीदेवराहा बाबा के महाप्रयाण दिवस पर आयोजित होनेवाले श्रीविष्णु महायज्ञ के लिए शुक्रवार को संकल्प के साथ एक भव्य ध्वजारोहण किया गया. बताते चलें कि यह महायज्ञ 19 जून से 23 जून तक चलेगा. संत देवराहाशिवनाथ दासजी महाराज के नेतृत्व में वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ श्रीविष्णु महायज्ञ के निमित ध्वजारोहण किया गया.

  • मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम का दूसरा चरण पीरो में कल से

    पीरो : विभिन्न तरह के रोगों से बचाव के लिए 0-2 वर्ष तक के शत प्रतिशत बच्चों के टीकाकरण सुनिश्चित करने के लिए विश्व स्वास्थ्य संगठन व बिहार राज्य स्वास्थ्य समिति द्वारा प्रस्तावित सघन मिशन इंद्रधनुष 0-2 कार्यक्रम का दूसरा चरण छह से 16 जनवरी तक चलेगा. इसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं.

  • मौत के मामले में पांच पर नामजद प्राथमिकी दर्ज

    आरा/कोईलवर : जिला के कोईलवर थाना क्षेत्र के राजापुर में एक युवक का शव पुलिस ने बरामद किया था. जिसे परिजन हत्या की बात कहकर पांच लोगों पर नामजद पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. यह घटना है या दुर्घटना इस पेच में पुलिस फंस गयी है.

  • खैरा गांव के समीप भाजपा नेता पर असामाजिक तत्वों ने किया जानलेवा हमला

    आरा/सहार : जिले के सहार थाना क्षेत्र के खैरा गांव के समीप भाजपा नेता विजय राय पर असामाजिक तत्वों के द्वारा जानलेवा हमला किया गया, जिसमें भाजपा नेता बाल-बाल बच गये. हालांकि इस हमले में उनकी फॉर्च्यूनर गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी. घटना के बाद मौके पर अफरातफरी का माहौल काम हो गया. घटना की सूचना पाकर स्थानीय पुलिस मौके पर पहुंच मामले की छानबीन में जुट गयी.

  • मुर्गा फार्म संचालक की हत्या में प्राथमिकी दर्ज, दो गिरफ्तार

    सरैंया : कृष्णगढ़ थाना क्षेत्र के विगत मंगलवार के शाम में नरगदा गांव के मुर्गा फार्म संचालक को गोली मारकर हत्या करने के मामले में मृतक के चाचा के बयान पर स्थानीय थाना में चार नामजद अपराधियों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • डीजी ने पुलिस के जवानों को दिया प्रशिक्षण

    आरा : नये वर्ष में होम गार्ड के जवानों को होम गार्ड के लिए आरके मिश्रा ने प्रशिक्षण देते हुए कहा कि बिहार पुलिस के जवानों के साथ समन्वय स्थापित कर काम करें जवान. सरकार द्वारा मिलने वाली सारी सुविधाएं मिलेंगी. इसको लेकर लगभग तीन घंटे तक उन्होंने जवानों को प्रशिक्षण दिया. गुरुवार को होमगार्ड के डीजी आरके मिश्रा आरा पहुंचे.

  • भगवान भरोसे है नगर की स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था

    आरा : नगर निगम क्षेत्र में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था भगवान भरोसे है. इस कारण नगर में लाखों रुपये की बिजली की बर्बादी हो रही है ,जबकि सरकार लगातार बिजली बचाने का हर संभव प्रयास कर रही है .पर निगम की लापरवाही व कुव्यवस्था के कारण बिजली की बर्बादी धड़ल्ले से जारी है. दिन में भी नगर में कई स्ट्रीट लाइट जलते रहते हैं. इससे निगम की राशि भी अनावश्यक खर्च हो रही है.

  • मानव की कद्र दिल से करें ताकि मानवता खिल उठे

    गडहनी : नव वर्ष के उपलक्ष्य में रामदहिन मिश्र उच्च विद्यालय की साफ-सफाई के साथ-साथ जिलास्तरीय निरंकारी संत समागम का आयोजन किया गया. सत्संग की अध्यक्षता पटना क्षेत्र के क्षेत्रीय संचालक नवल किशोर सिंह व संचालन चरपोखरी शाखा के मुखी महात्मा शिवकुमार शर्मा ने किया.

  • मौत के मामले में पांच पर नामजद प्राथमिकी दर्ज

    आरा/कोइलवर : जिला के कोईलवर थाना क्षेत्र के राजापुर में एक युवक का शव पुलिस ने बरामद किया था. जिसे परिजन हत्या की बात कहकर पांच लोगों पर नामजद पर प्राथमिकी दर्ज करायी है. यह घटना है या दुर्घटना इस पेच में पुलिस फंस गयी है. हालांकि पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • नागरिकता संशोधन अधिनियम देश हित में, महात्मा गांधी के विचार को नहीं मान रही है कांग्रेस : मंगल पांडेय

    आरा : बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय ने कहा कि कांग्रेस कभी भी राष्ट्र नीति के अनुसार नहीं चलती है. केवल वोट नीति करती है. उसे देश से कुछ भी लेना देना नहीं है. नागरिकता संशोधन अधिनियम देश हित में है, पर तथाकथित धर्मनिरपेक्षता का स्वांग करने वाली कांग्रेस, वामपंथी पार्टियां व इनके साथ चल रहे अन्य दल लोगों में भ्रम की स्थिति पैदा कर रहे हैं.

  • आरा : खेत से नरकंकाल बरामद हत्या की आशंका

    आरा/सरैंया : बड़हरा पुलिस ने बड़हरा गांव स्थित पैक्स गोदाम के पूरब सरसों के खेत से आधा-अधूरा क्षत-विक्षत हालत में एक नरकंकाल बरामद किया है. पुलिस ने नरकंकाल का पोस्टमार्टम कराने के दौरान उसकी हड्डी को फोरेंसिक जांच के लिए पटना भेज दिया है. बरामद नरकंकाल की पहचान थाना क्षेत्र के मनिछपरा गांव निवासी रामरूप राम उर्फ मड़ई राम के पुत्र ओमप्रकाश राम के रूप में की गयी. परिजनों ने नरकंकाल के पास मिले कपड़े के आधार पर उसकी पहचान की. बता दें कि 22 दिसंबर की दोपहर करीब तीन बजे से ओमप्रकाश राम अपने घर से गायब था.

  • आरा : स्मृति समारोह के लिए मिल रहा समर्थन : संजय सिंह

    आरा : 20 जनवरी 2020 को राष्ट्र रत्न महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि का भव्य आयोजन पटना के मिलर हाइ स्कूल मैदान में किया जायेगा. इसको लेकर महाराणा प्रताप आयोजन समिति के अध्यक्ष व जदयू प्रवक्ता संजय सिंह आरा पहुंचे. यहां नागरी प्रचारणी हॉल में बैठक का आयोजन युवा जदयू के प्रदेश सचिव रितेश कुमार सिंह व अध्यक्षता जदयू के भोजपुर जिलाध्यक्ष अशोक कुमार ने की. इस दौरान संजय सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज को एक छत के नीचे आना होगा. यदि हमारा क्षत्रिय समाज अखंड होता तो आज केंद्र में राजनाथ सिंह पुनः गृहमंत्री होते.

  • चारुदत्त के मृत्युदंड का प्रसंग दर्शकों को भाया

    आरा : कड़कड़ाती ठंड के बावजूद शुक्रवार को भूमिका के चार दिवसीय आयोजन के आखिरी दिन दर्शकों की भारी भीड़ महाकवि शूद्रक कृत ''मृच्छकटिक'' नाटक को देखने के लिए नागरी प्रचारिणी सभागार में उमड़ी. श्रीधर द्वारा निर्देशित यह नाटक बौद्धकाल के सामाजिक-सांस्कृतिक और राजनीतिक परिवेश को तो दिखाने में तो सफल रहा ही, इसने आज के कई सामाजिक-सांस्कृतिक और राजनीतिक प्रसंगों की ओर दर्शकों का ध्यान आकृष्ट किया.

  • अलाव नहीं जलने से फुटपाथी लोगों में आक्रोश

    पीरो : पिछले पंद्रह दिनों से पड़ रही कड़ाके की ठंड ने आम लोगों का जीवन पूरी तरह अस्त व्यस्त कर दिया है. लोगों ने घरों से निकलना कम कर दिया है. आवश्यक होने पर ही लोग बाजारों में निकल रहे हैं. बढ़ती ठंड के कारण बाजार में भी भीड़ भाड़ कम ही नजर आ रही है. कड़ाके की ठंड का सबसे ज्यादा असर गरीब परिवार के लोगों, ठेला, रिक्शाचालकों पर दिखाई पड़ रहा है. गांव, बाजार में जगह-जगह गरीब तबके के लोग किसी तरह जुगाड़ कर अलाव के सहारे ठंड से बचने का प्रयास करते नजर आ रहे हैं.

  • ठंड से हाल बेहाल, नहीं जला सरकारी अलाव

    आरा : पिछले कई दिनों से बर्फीली हवा चलने के कारण जिलावासी ठंड से कांप रहे हैं.

  • पूरे देश में जल-जीवन-हरियाली योजना की हो रही चर्चा : सीएम नीतीश कुमार

    बक्सर/आरा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जलवायु में लगातार परिवर्तन हो रहा है, जिससे भू-जल के स्तर में गिरावट आ रही है. कभी अतिवृष्टि तो कभी वर्षा की कमी हो रही है. इसकी गंभीरता को देखते हुए विधानसभा अध्यक्ष, विधान परिषद सभापति, विधानसभा एवं परिषद के सदस्यों के साथ घंटों विचार के बाद जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम को अभियान के रूप में चलाने की शुरुआत की गयी है. पहले शराबबंदी और अब जल-जीवन-हरियाली योजना की चर्चा पूरे देश में हो रही है.

  • जल-जीवन-हरियाली यात्रा : पानी बचाएं, तभी रहेगा जीवन : नीतीश

    बक्सर/आरा : जल-जीवन-हरियाली यात्रा को लेकर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शुक्रवार को पहले भोजपुर जिले के गड़हनी प्रखंड के भेड़री गांव गये और वहां चलनेवाली योजनाओं का निरीक्षण किया. वहां उन्होंने 975 स्वयं सहायता समूहों को 25 करोड़ व 445 सतत जीविकोपार्जन योजना के लाभार्थियों को एक करोड़ 52 लाख रुपये के चेक प्रदान किये.

  • भोजपुर : एक छत के नीचे आना होगा क्षत्रिय समाज को : संजय सिंह

    आरा (भोजपुर) : अगले साल 20 जनवरी को पटना के मिलर हाइस्कूल में महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि पर कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा़ इसकी सफलता के लिए महाराणा प्रताप आयोजन समिति के अध्यक्ष और जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने भोजपुर के संदेश विधानसभा क्षेत्र के अगिआंव में बेठक की़ इस मौके पर संजय सिंह ने कहा कि क्षत्रिय समाज को एक छत के नीचे आना होगा़ हमारा समाज बिखरा हुआ है, उसे समेटना होगा.

  • हत्या का आरोपित शाहपुर में गिरफ्तार

    आरा (भोजपुर) : शाहपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर गांव में 11 दिसंबर को हुई हत्या के मामले में फरार आरोपित को भोजपुर पुलिस, डीआइयू टीम, एसटीएफ की टीम ने फरार हत्या आरोपित को पटना से गिरफ्तार किया है. आरोपित की गिरफ्तारी पटना के राजीव नगर थाना इलाके से की गयी. पकड़ा गया आरोपित विनोद यादव बताया जाता है, जो शाहपुर का रहनेवाला है. इसके खिलाफ शाहपुर तथा पटना में भी हत्या, रंगदारी के मामले दर्ज हैं.

  • कुर्की की कार्रवाई में जुटी पुलिस

    आरा : सोनू कुरैशी हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपितों के विरुद्ध नगर थाना पुलिस ने कुर्की जब्ती की कार्रवाई को लेकर कोर्ट में आवेदन दिया है. कोर्ट का आदेश मिलते ही तीनों के विरुद्ध कुर्की जब्ती की कार्रवाई की जायेगी. कोर्ट द्वारा तीनों के विरुद्ध इश्तेहार का तामिला कर दिया गया है. इधर कुर्की जब्ती की कार्रवाई को लेकर पुलिस तैयारी में जुट गयी है.

  • पत्नी व डेढ़ वर्षीया बच्ची की हत्या में पति को उम्रकैद

    आरा : पत्नी व उसके डेढ़ वर्षीया बच्ची की हत्या के एक मामले में पंचम अपर जिला एवं सत्र न्यायधीश अजय कुमार शर्मा ने सोमवार को आरोपित मृतका के पति मनोज यादव को सश्रम उम्रकैद व 25 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई.

  • जमशेदपुर में युवक की हत्या से बबुरा में शोक की लहर

    आरा/सरैंया : जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के बबुरा गांव के असम राइफल्स में तैनात जवान के बेटे की अपहरण कर झारखंड के जमशेदपुर में हत्या कर दी गयी है. मौत की खबर सुन पूरे गांव में शोक व्याप्त है.

  • सड़कों पर लगे महाजाम में फंसे निजी विद्यालयों के बच्चे

    आरा : जिले के सभी सड़कों पर सोमवार को महाजाम का नजारा देखते बन रहा था. सड़कों पर लगे महाजाम में जहां सरकारी कर्मी और निजी विद्यालय के बच्चे फंसे रहे. वहीं, जाम में कई अंचल व प्रखंड के बीडीओ और सीओ भी जाम में फंसे रहे. यही नहीं महाजाम में फंसे आम आदमी और मरीज जाम से बाहर निकलने के लिए घंटों मशक्कत करते दिखे.

  • मोदी के आने से महिलाओं का मान-सम्मान बढ़ा : विजया

    कोइलवर : जिले के कोइलवर प्रखंड के सकडडी में बीजेपी का महिला सम्मेलन कार्यक्रम आयोजित किया गया. उद्घाटन बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह महाराष्ट्र महिला आयोग अध्यक्ष विजया रहाटकर, महिला मोर्चा प्रदेश अध्यक्ष अनामिका सिंह व सकड्डी मुखिया श्वेता सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया.

  • पार्टी की जीत पर मिठाई बांटकर मनायी खुशी

    आरा : झारखंड विधानसभा में महागठबंधन की जीत पर कांग्रेसियों ने मिठाई बांटकर खुशी मनायी. इस अवसर पर एक दूसरे को अबीर गुलाल लगाया. वक्ताओं ने कहा कि सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, झारखंड प्रभारी आरपीएन सिंह, झामुमो के कार्यकारी अध्यक्ष हेमंत सोरेन, राजद नेता तेजस्वी यादव की रणनीति ने जीत दिलायी है.

  • मुनीलाल राम दबे-कुचले गरीबों की थे आवाज, उनका जाना दुखद

    आरा : भाजपा के वरिष्ठ नेता सह पूर्व केंद्रीय मंत्री मुनीलाल राम के निधन पर जिला कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा की गयी. अध्यक्षता पूर्व जिलाध्यक्ष सुरेश सिंह ने की. सभा में उनके चित्र पर पुष्पांजलि कर दो मिनट का मौन रखा गया व उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की गयी. वक्ताओं ने कहा कि मुनीलाल राम सासाराम लोकसभा क्षेत्र से लगातार तीन बार सांसद 1996, 98,99 में रहे तथा पूर्व प्रधानमंत्री भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल में मंत्री परिषद के सदस्य बने.

  • भारतीय क्रांति वीर पार्टी की प्रखंड मुख्यालय पर नारेबाजी

    संदेश : भारतीय क्रांति वीर पार्टी के महिला-पुरुष कार्यकर्ताओं के द्वारा प्रखंड मुख्यालय पर महासंग्राम का आयोजन किया गया. 15 नवंबर को भारतीय क्रांति वीर पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष वैद्यराज कृष्ण पासवान अपने समर्थकों के द्वारा आरटीपीएस कार्यालय में तालाबंदी कर कर्मियों को बंधक बनाने, कार्यालय में तोड़फोड़ करने के आरोप में बीडीओ विंदु कुमार के द्वारा स्थानीय संदेश थाने में उनके खिलाफ खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी थी, जिसके बाद 19 दिसंबर को वैद्यराज पासवान को गिरफ्तार कर जेल दिया गया था.

  • जयंती पर याद किये गये चौधरी चरण सिंह

    चरपोखरी : प्रखंड मुख्यालय के प्रतिनिधि भवन में पूर्व प्रधानमंत्री सह किसानों के नेता चौधरी चरण सिंह की जयंती मनायी गयी. जयंती समारोह में पूर्व प्रधानमंत्री के चित्र पर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गयी.

  • गंगा में स्नान मतलब, सब अधर्म कार्य का त्याग

    सरैंया : बड़हरा प्रखंड के बबुरा में प्रवचन करते हुए श्री जीयर स्वामी जी महाराज ने कहा कि गंगा स्नान का मतलब अनीति, अन्याय, बेइमानी, अधर्म और पाप का त्याग करना है. गंगा स्नान का मतलब यह नहीं होता है कि जाकर संगम या गंगा जी में डुबकी लगा लें. स्नान का मतलब होता है हमने उस गंगा में स्नान तो किया, अब हमारे जीवन में किसी प्रकार की अनीति, अन्याय, बेइमानी, अधर्म और पाप नहीं होंगे.

  • CAA, NRC के समर्थन में तिरंगा झंडा के साथ सड़क पर उतरे लोग

    आरा : केंद्र सरकार की ओर से पारित नये नागरिकता कानून के साथ एनआरसी के समर्थन में भी लोगों ने सड़क पर उतरना शुरू कर दिया है. बिहार के आरा में सोमवार को पीरो नगर में बाजे गाजे के साथ जुलूस निकालकर सीएए और एनआरसी का समर्थन किया गया. इस दौरान जुलूस में शामिल लोग करीब दो सौ मीटर लंबा तिरंगा झंडा लेकर चल रहे थे. भाजपा के पीरो नगर अध्यक्ष रवि केसरी, बजरंग दल के पंचम बजरंगी, आरएसएस के ब्रजेश कुमार आदि नेताओं के नेतृत्व में सोमवार को करीब 10 बजे दिन में सैकड़ों की संख्या में लोगों ने पीरो के पड़ाव मैदान से सैकड़ों की संख्या में लोग बाजे-गाजे के साथ सीएए और एनआरसी के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह के समर्थन में नारेबाजी करते हुए सड़क पर निकले.

  • भोजपुर : छात्र हत्याकांड में दो महिलाओं को आजीवन कारावास की सजा

    आरा (भोजपुर) : दो वर्ष पूर्व बिहिया के डफाली मुहल्ला में हुई एक छात्र की हत्या के मामले में तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने शनिवार को दो महिलाओं बबीता देवी व चांदनी कुमारी को सश्रम उम्रकैद व 11-11 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. अपर लोक अभियोजक श्री रंजन ने बताया कि सजा की बिंदु पर सुनवाई के बाद तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री यादव ने हत्या करने व साक्ष्य मिटाने का दोषी पाते हुए आरोपित बबिता देवी व चांदनी कुमारी को उक्त सजा सुनायी.

  • आरा :गैंगरेप में दो दोषियों को 20-20 वर्षों की सजा

    आरा : 12 वर्षीया बच्ची से गैंगरेप में प्रथम अपर जिला व सत्र न्यायाधीश सह पाॅक्सो के विशेष न्यायाधीश डॉ आरके सिंह ने गुरुवार को अजीमाबाद थाने के ताराचक निवासी भीम यादव व भुअर यादव को 20-20 वर्षों की कैद व 40-40 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • 15 जनवरी तक मतदाता सूची में जुड़ेंगे नये वोटरों के नाम

    आरा : भारत निर्वाचन आयोग के आदेश के आलोक में जिले में 15 जनवरी तक मतदाता सूची में नये वोटरों का नाम जोड़ा जायेगा. इसको लेकर जिले के 2162 मतदान केंद्रों पर अभियान चलाया जायेगा.

  • गैंगरेप में दो आरोपितों को 20-20 वर्षों की सजा

    आरा : 12 वर्षीया बच्ची के साथ गैंग रेप के एक मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पाॅक्सो के विशेष न्यायाधीश डॉ आरके सिंह ने गुरुवार को पॉक्सो की धारा की धारा छह व भादवि की धारा 376 (डी)के तहत दोषी पाते हुए अजीमाबाद थानान्तर्गत ताराचक गांव निवासी के दो आरोपितों भीम यादव व भुअर यादव को 20-20 वर्षों के सश्रम कैद व कुल 40-40 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • दो बाइकों में टक्कर, ट्रक से कुचलकर एक युवक की मौत

    बिहटा : गुरुवार की देर शाम करीब 6 बजे बिहटा-बिक्रम मुख्य मार्ग स्थित अमहारा से आगे नयका रोड के समीप दो बाइकों की टक्कर के बाद अज्ञात ट्रक से कुचलकर एक बाइक चालक युवक की मौत हो गयी.

  • मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर तैयारियां जोरों पर

    गड़हनी : जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम के तहत मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर प्रखंड के भेड़री गांव में तैयारियां जोरों पर चल रही हैं. गड़हनी से भेड़री तक रोड व रास्ते को दुरुस्त किया जा रहा है. पुल-पुलियाें को पेंट किया जा रहा है. मुख्यमंत्री के लिए दो-दो हेलीपैड बनाये जा रहे हैं.

  • पैसा बांटने के आरोप में पैक्स अध्यक्ष की पत्नी पर प्राथमिकी

    पीरो : प्रखंड की छवरही जंगल महाल पैक्स चुनाव में मतदान के दिन मतदान केंद्र पर अवैध रूप में मौजूद रहकर मतदाताओं के बीच पैसा बांटने के मामले में आंगनबाड़ी सेविका और छवरही पैक्स से तीसरी बार अध्यक्ष पद का चुनाव जीतनेवाले राजेश कुमार सिंह की पत्नी रीना राज के खिलाफ पीरो थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. पैक्स के लिए मतदान के एक दिन पहले राजेश कुमार सिंह की पत्नी द्वारा मतदान केंद्र के समीप एक व्यक्ति को पैसा देते वीडियो वायरल हुआ था.

  • अपराधियों ने पेट्रोल पंप से लूटे 92 हजार रुपये

    आरा/कोइलवर : आरा-पटना मुख्य मार्ग पर औद्योगिक केंद्र के मुख्य द्वार पर स्थित शिव नारायण लाल एंड संस पेट्रोल पंप पर शाम छह बजे दो बाइकों पर सवार पांच से छह की संख्या में आये अपराधियों ने लूट की घटना को अंजाम दिया. पुलिस ने पंप प्रबंधक से पूछताछ में 92456 हजार रुपये लूटे जाने की बात बतायी है. कोइलवर पुलिस ने बताया कि लूट की घटना में अपराधियों के कोइलवर की ओर भागे जाने के बाबत कोइलवर पुल व छपरा की ओर गश्त बढ़ा दी गयी है.

  • जीत की घोषणा होते ही पैक्स उम्मीदवार हुए खुश

    उदवंतनगर : पैक्स चुनाव 2019 के सभी 14 पैक्स के रिजल्ट घोषणा घोषित कर दिया गया है. कई नये चेहरे जीत कर आये हैं, तो कई जाने-माने चेहरों को हार का सामना करना पड़ा है. मसाढ़ पैक्स की प्रतिष्ठित सीट पर प्रिया सिंह ने बाजी मारी. पूर्व पैक्स अध्यक्ष संजय सिंह को हराकर सबसे कम उम्र की पैक्स अध्यक्ष बनी हैं. प्रिया सिंह को 563 मत प्राप्त हुए. जबकि उनके प्रतिद्वंद्वी संजय कुमार सिंह को मात्र 312 मतों से संतोष करना पड़ा.

  • नाबार्ड से कराया जायेगा पीरो-बरांव पथ का निर्माण

    पीरो : विश्व बैंक से संबंधित संस्था नाबार्ड पीरो बाजार स्थित थाना भवन से बरांव तक सड़क का नये सिरे से निर्माण कराया जायेगा. इसके लिए सभी आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. यह प्रस्तावित सडक बरांव, देवचंदा सहित कई अन्य गांवों की लगभग पचास हजार आबादी के आवागमन के लिए मुफीद होगी.

  • तीन स्वर्ण पदक विजेता अंजू सम्मानित

    आरा : मलेशिया के कुचिंग सारावाक में 2-7 दिसंबर को हुए एशियन मास्टर्स एथलेटिक्स चैंपियनशिप में भारत के लिए तीन स्वर्ण पदक जीतनेवाली बिहार के भोजपुर जिले के खजुरिया गांव निवासी और पटना में रेलवे में टीटीइ के पद पर कार्यरत अंजू कुमारी को स्टेशन परिसर आरा में चेकिंग स्टाफ और इस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में सम्मानित किया गया.

  • पति-पत्नी व सास-बहू के विवाद में अखाड़ा बना रहा पुलिस थाना परिसर

    आरा : बिहार में आरा के बिहिया थाना परिसर गुरूवार को पति-पत्नी व सास-बहू के विवादों में काफी देर तक अखाड़ा बना रहा. इस दौरान दोनों ही मामलों में लोगों द्वारा एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाये जाते रहे, जिससे काफी देर तक थाना परिसर में असमंजस की स्थिति बनी रही. जानकारी के अनुसार सबसे पहले थाना परिसर में पति-पत्नी पहुंचे. पत्नी का आरोप था कि उसके पति का दूसरी महिला से अफेयर चला रहा है, जिससे वह उसका ख्याल नहीं रख रहा है. इससे घर में रोजाना कलह हो रहा है.

  • शाहपुर में बंद रहीं दुकानें, सड़क जाम

    आरा/शाहपुर : शाहपुर में दोहरे हत्याकांड से गुस्साये ग्रामीणों ने बुधवार की सुबह सैकड़ों की संख्या में आरा-बक्सर हाइवे को शाहपुर थाना चौक के समीप जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. घटना को लेकर स्थानीय बाजार के दुकानदारों ने अपनी दुकानों को बंद रखा. प्रदर्शनकारियों द्वारा हत्या में संलिप्त लोगों की गिरफ्तारी की मांग की जा रही थी.

  • दोहरे हत्याकांड में पति समेत तीन को उम्रकैद

    आरा : विवाहिता व उसके युवा पुत्र की हत्या के एक मामले में दसम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश उर्मिलजीत कौर मान ने बुधवार को आरोपित पति केशव राय समेत तीन आरोपितों को सश्रम उम्रकैद व अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • विवाहिता की गाला घोटकर हत्या, पिता ने पति समेत चार पर दर्ज कराया मुकदमा

    जगदीशपुर : दहेज में बाइक न मिलने के कारण एक विवाहिता लखनत देवी की हत्या ससुरालवालों ने कर दी है. उक्त मामला जगदीशपुर अनुमंडल के धनगाई थाना क्षेत्र के कुनई गांव की है. इस संबंध में मृतका के पिता के बयान पर धनगाई थाने में मृतका के पति सहित पति के चार भाइयों को नामजद अभियुक्त बनाया गया. दर्ज प्राथमिकी के अनुसार जगदीशपुर थाना क्षेत्र के बहुआरा गांव निवासी शिवबचन चौधरी की 20 वर्षीय पुत्री लखंती देवी की शादी धनगाई थाना क्षेत्र के कुनई गांव निवासी सोनधारी चौधरी के साथ 9 माह पहले हुई थी.

  • पैक्स चुनाव में कई प्रत्याशियों ने लगायी हैटट्रिक

    आरा : पंचायत चुनाव 2019 के मतगणना का परिणाम लगभग घोषित हो चुका है. एक चौथाई से अधिक सदस्यों ने अपनी तीसरी पारी के लिए जीत दर्ज किया है. वहीं, कई नये चेहरे मैदान पर कब्जा जमाने में कामयाब रहे. कई पैक्स में टक्कर जोरदार रही. खूब अबीर और गुलाल उड़ा. एडौरा पैक्स अध्यक्ष के जीत पर समर्थकों ने पुष्प बरसाये. उदवंतनगर, असनी, सोनपुरा, कुसुम्हा तथा कसाप, पैक्स में टक्कर सर्वाधिक नजदीक देखी गयी.

  • भिखारी ठाकुर की रचनाएं आज भी प्रासंगिक : पुष्पा

    आरा : भिखारी ठाकुर सामाजिक शोध संस्थान द्वारा लोक कलाकार भिखारी ठाकुर की जयंती सह सम्मान समारोह तथा शहनाई वादक उस्ताद बिस्मिल्लाह खान की मूर्ति का अनावरण का कार्यक्रम मेयर रूबी तिवारी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. कार्यक्रम का शुभारंभ सामूहिक रूप से कुलपति प्रो देवी प्रसाद तिवारी, मेयर रूबी तिवारी, उप मेयर पुष्पा कुशवाहा, इं संजय शुक्ला द्वारा दीप प्रज्वलन तथा प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया.

  • हत्यारोपितों के घर पुलिस ने चिपकाया इश्तेहार

    सरैंया : कृष्णगढ़ थाना पुलिस ने सरैंया गांव में घटित लालजी नट हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपितों के विरुद्ध कोर्ट द्वारा जारी इश्तेहार का अनुपालन करते हुए अभियुक्तों के घर डुगडुगी बजाकर नोटिस को चिपकाया. इस इश्तेहार पर अभियुक्त न्यायालय में हाजीर नहीं होते हैं, तो उसके बाद स्थानीय पुलिस उन अभियुक्तों के विरुद्ध कुर्की जब्ती करने के लिए आवेदन न्यायालय में देगी. आदेश मिलने के बाद उनके घर कुर्की जब्ती करेगी.

  • बिहिया क्रिकेट एकेडमी ब्लू ने वाइएमसीसी को हराया

    आरा : भोजपुर जिला क्रिकेट संघ के तत्वावधान में आयोजित जिला क्रिकेट लीग में बुधवार को बिहिया हाइस्कूल के खेल मैदान में बिहिया क्रिकेट अकादमी ब्लू और वाइएमसीसी आरा के बीच मुकाबला हुआ. आज के मैच का उद्घाटन बिहिया के वरीय खिलाड़ी अजीत कुमार के द्वारा खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया गया. टॉस जीता कर वाइएमसीसी के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया.

  • नेहरू युवा केंद्र की प्रतियोगिता शुरू

    चरपोखरी : प्रखंड के मलौर स्थित क्रीड़ा मैदान में नेहरू युवा केंद्र व खेल मंत्रालय भारत सरकार के बैनर तले दो दिवसीय खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन कराया गया. उद्घाटन पूर्व एनवाइवी विकास कुमार मिश्रा एवं कुशल युवा कार्यक्रम के एलएफ मनु तिवारी ने फीता काट कर किया. इस दौरान वॉलीबाॅल मैच और फुटबॉल मैच का आयोजन किया गया.

  • बिना मर्यादा का मनुष्य जानवर से भी गया गुजरा है : जीयर स्वामी जी

    आरा : बड़हरा प्रखंड के बबुरा गांव में आयोजित ज्ञान यज्ञ कथा समारोह में जीयर स्वामी जी महाराज का प्रवचन सुनने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ रही है. बुधवार को श्री जीयर स्वामी जी महाराज ने प्रवचन करते हुए कहा कि हर व्यक्ति को मर्यादा के अंतर्गत अपने जीवन को जीना चाहिए.

  • भोजपुर : खड़े ट्रक में तेज रफ्तार कार पीछे से मारी टक्कर, तीन युवकों की मौत

    आरा : भोजपुर जिले के जगदीशपुर में सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत हो गयी. घटना मंगलवार की रात आरा-मोहनिया मुख्य मार्ग एनएच-30 की है.

  • पछुआ हवा ने बढ़ायी कनकनी, ठंड के कारण दिन भर घरों में दुबके रहे लोग

    आरा : सुबह में सूर्य की किरणों में जिलेवासियों ने आंखें खोली, तो ठंड से थोड़ी राहत की सांस ली.

  • पीरो प्रखंड की सभी पैक्स के चुनाव परिणाम घोषित

    पीरो : प्रखंड के 22 पैक्स के चुनाव परिणाम आधिकारिक तौर पर घोषित कर दिये गये हैं. अधिकतर पैक्स अध्यक्ष के पदों पर पुराने पैक्स अध्यक्षों का कब्जा बरकरार रहा है. जबकि 22 में से छह पैक्स के अध्यक्ष पद पर नये चेहरों ने जीत दर्ज की है. पीरो बीडीओ मानेंद्र सिंह ने बताया कि प्रखंड के बचरी, भडसर, नारायणपुर, जमुआंव, कोथुआ और सुखरौली पैक्स के अध्यक्ष पद पर नये चेहरों ने जीत दर्ज की है. घोषित परिणामों के अनुसार खननीकला पैक्स अध्यक्ष पद पर आलोक कुमार दुबारा चुने गये.

  • किसके सिर ताज, फैसला होगा आज

    उदवंतनगर : प्रखंड क्षेत्र के 16 में से 14 पैक्स का चुनाव शांतिपूर्ण माहौल में मंगलवार को संपन्न हुआ. कड़ाके के ठंड के बावजूद मतदान शुरू होते ही मतदाताओं की लंबी कतारें लगी देखीं. कसाप में चुनाव साढ़े पांच बजे तक हुआ. प्रखंड क्षेत्र में औसतन 54.44 प्रतिशत मतदान हुआ. पैक्स के चुनाव में पहली बार महिला मतदाताओं ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया.

  • नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मोदी व अमित शाह के पुतले दहन

    आरा : नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ मंगलवार को गोपाली चौक पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह का पुतला फूंका गया. इसके उपरांत एक सभा आयोजित की गयी, जिसकी अध्यक्षता मो सारिक ने की. मो सारिक ने कहा कि जामिया केंद्रीय विश्वविद्यालय में गृहमंत्री अमित शाह के इशारे पर शांतिपूर्ण मार्च कर रहे निहत्थे छात्रों पर लाठीचार्ज किया. उनका मंसूबा गुजरात की तरह पूरे देश को जलाने की है, जिसे हम पूरा नहीं होने देंगे. सभी दोषी पुलिसकर्मियों पर मुकदमा चलना चाहिए.

  • मुंसिफ अमित कुमार पांडेय सब जज के पद पर हुए प्रोन्नत

    पीरो : पीरो व्यवहार न्यायालय में पहले से बतौर मुंसिफ कार्यरत अमित कुमार पांडेय के प्रोन्नति पाकर अवर न्यायाधीश बनने पर पीरो बार एसोसिएशन द्वारा उन्हें सम्मानित किया गया. अमित कुमार पांडेय अब पीरो व्यवहार न्यायालय में बतौर सब जज दो न्यायिक कार्य का निष्पादन करेंगे.

  • तीसरे दिन भी नहीं मिला डॉक्टर का सुराग, मातम

    आरा/सरैंया : बड़हरा प्रखंड अंतर्गत सिन्हा ओपी क्षेत्र पर महुली-खवासपुर गंगा घाट के बीच 32 नंबर के पीपा के पास से पीपा पुल से आत्महत्या करने के उद्देश्य से गंगा नदी में छलांग लगानेवाले डॉक्टर संजीत कुमार केसरी का सुराग तीसरे दिन भी नहीं मिला, जिससे परिवार के लोगों में असंतोष व्याप्त है. राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) की टीम मंगलवार को तीसरे दिन भी गंगा नदी में खोज जारी रखी.

  • शाहपुर में पूर्व के विवाद में दिया गया घटना को अंजाम

    आरा/शाहपुर : शाहपुर के बड़ी मठिया के समीप मंगलवार की शाम हुए दोहरे हत्याकांड के बाद लोग दहशत में आ गये. घटना की सूचना मिलते ही दुकानें बंद होने लगीं. अचानक गोलियों की तड़तड़ाहट से बाजार पर भगदड़ मच गयी.

  • बेटे की मौत से मचा कोहराम, गुस्साये लोगों ने जाम की सड़क

    डुमरांव : दसवीं के छात्र नरेंद्र की मौत की खबर जैसे ही परिजनों को मिली ढकाइच गांव के दलित टोला में मातम पसर गया. मोहल्ले के लोगों के साथ पूरा परिवार घटनास्थल पर पहुंचकर रोने-बिलखने लगे. सड़क पर अपने बेटे का शव देखते ही मां सविता देवी और बहन नीतू कुमारी दहाड़ मारकर गिर पड़ी. परिवार के लोगों ने उसे होश में लाकर ढांढस बंधाया. परिजनों ने बताया कि मृतक दो भाइयों में छोटा था और पिता राजमिस्त्री का काम करते हैं. बेटे की मौत से पूरे परिवार में मातम पसर गया है.

  • शराब पर रोक लगाने में प्रशासन का करें सहयोग

    ब्रह्मपुर : प्रखंड क्षेत्र में अवैध तरीके से बिक रहे शराब पर नकेल कसने को लेकर मंगलवार को राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष दिलमणि देवी नैनीजोर पहुंची थीं.

  • राजपुर में शिक्षकों को दिया गया प्रशिक्षण

    राजपुर : अ प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी सभागार में निष्ठा कार्यक्रम के आलोक में स्कूल, प्रमुखों और शिक्षकों की समग्र उन्नति के लिए राष्ट्रीय पहल के तहत राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान संस्थान के द्वारा प्रखंड के शिक्षक एवं शिक्षिकाओं को पांच दिवसीय प्रशिक्षण का शुभारंभ किया गया. जिसका उद्घाटन बीआरपी विनोद पांडेय, अशोक कुमार, एसआरपी रवि रंजन पांडेय के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया.

  • मिठाई दुकानदार सहित दो की गोली मारकर हत्या

    आरा/शाहपुर : शाहपुर थाना क्षेत्र के स्थानीय बाजार स्थित बड़ी मठिया के समीप मंगलवार की शाम लगभग सात बजे हथियारबंद अपराधियों ने दो लोगों की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतकों में शाहपुर निवासी मिठाई दुकानदार ज्योति कुमार गुप्ता तथा दुकान का स्टाफ जितेंद्र उर्फ छोटू महतो शामिल है. घटना के बाद पूरे इलाके में दहशत फैल गयी. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने आरा-बक्सर एनएच 84 को शाहपुर बाजार के समीप जाम कर दिया. आक्रोशित लोग हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग कर रहे थे.

  • कोहरे ने रोकी रफ्तार, रेंग रहीं गाड़ियां, दुबके लोग

    आरा : लगातार तीसरे दिन सोमवार को कोहरा और ठंड ने जनजीवन अस्त-व्यस्त रहा. अधिकांश लोग घरों में ही दुबके रहे. हालात ऐसी है कि सुबह आठ बजे तक कोहरा छाया रहा. वहीं, बादलों से आसमान घिरा रहा. इस कारण ठंड में कोई कमी नहीं आयी, बल्कि तापमान और भी गिर गया. अधिकतम तापमान जहां 22 डिग्री रिकॉर्ड किया गया.

  • करेंट लगने से किशोर की गयी जान

    बिहिया : थाना क्षेत्र के कटेया गांव में सोमवार की शाम बिजली के करेंट की चपेट में आने से 14 वर्षीय एक किशोर की मौत हो गयी़ मृतक का नाम रौशन कुमार पाल है, जो कि कटेया निवासी सुनील कुमार पाल का पुत्र था़ जानकारी के अनुसार किशोर घर में बिजली के तार को ठीक कर रहा था.

  • पिटाई से युवक की गयी जान, प्राथमिकी दर्ज

    आरा : नगर थाना क्षेत्र के विंदटोली मुहल्ले में मजदूरी को लेकर हुई मारपीट में एक युवक बुरी तरह से जख्मी हो गया. इलाज के लिए लाये जाने के क्रम में उसने दम तोड़ दिया. इस मामले में परिजनों ने हत्या का मुकदमा नगर थाने में दर्ज कराया, जिसमें मुहल्ले के ही संतोष बिंद को आरोपित बनाया गया है.

  • गंगा नदी में छलांग लगानेवाले युवक का नहीं मिला सुराग

    आरा/सरैंया : बड़हरा प्रखंड के सिन्हा ओपी क्षेत्र के महुलीघाट पर लगभग 28 घंटे के बाद भी पीपापुल से गंगा नदी में कूदे डॉक्टर का पता नहीं चला है. एसडीआरएफ एवं एनडीआरएफ के संयुक्त दो टीमों ने सोमवार के दिन सुबह नौ बजे से लेकर शाम पांच बजे तक लगभग आठ घंटे तक कड़ी मशकत कर गंगा में डॉक्टर को खोजने का प्रयास की. टीम के सदस्यों को जिला प्रशासन द्वारा रोक कर रखा गया है.

  • प्रत्याशियों की जीत पर समर्थकों ने उड़ाये गुलाल

    पीरो : सोमवार को पैक्स चुनाव का मतगणना कार्य शुरू होने के साथ यहां उम्मीदवारों के समर्थकों की भीड़ लगी रही. मतगणना का कार्य सुबह करीब सात बजे से शुरू हुआ और करीब 12 बजे दिन से परिणाम आने शुरू हो गये.

  • मतगणना केंद्र परिसर में प्रत्याशी की मौत

    पीरो : प्रखंड के भडसर पैक्स के अध्यक्ष पद के उम्मीदवार व निवर्तमान अध्यक्ष शिवशंकर तिवारी की सोमवार की शाम मतगणना केंद्र परिसर में ही मौत हो गयी. प्रथम दृष्टया तिवारी की मौत का कारण हृदयाघात होना बताया जा रहा है, लेकिन पुलिस का कहना है कि शव का पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत का कारण स्पष्ट हो पायेगा. मूलरुप से लहरीतिवारी गांव के रहनेवाले श्री तिवारी पैक्स चुनाव में अध्यक्ष पद के दावेदार थे.

  • दामोदरपुर पैक्स में आज कराया जायेगा पुनर्मतदान

    शाहपुर : प्रखंड के दामोदरपुर पैक्स में मंगलवार को पुनर्मतदान कराया जायेगा. कड़ी सुरक्षा के बीच पुनर्मतदान के लिए प्रशासन ने अपनी पूरी कमर कस ली है. जिला प्रशासन द्वारा भारी संख्या में पुलिस बल की व्यवस्था की गयी है, ताकि मतदान केंद्र पर किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं घट सके.

  • पैक्स चुनाव की तैयारी पूरी, मतदान आज

    उदवंतनगर : प्रखंड के 14 पैक्स में मंगलवार की सुबह सात बजे से शाम तीन बजे तक मतदान होगा, जिसके लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी हैं. 14 पैक्स चुनाव के लिए 50 बूथ बनाये गये हैं, जहां सभी बूथों पर अलग-अलग पी1, पी2, पी3 व एक प्रोजाइडिंग ऑफिसर समेत 200 कर्मियों को लगाया गया है. वहीं, 40 कर्मियों को सुरक्षित रखा गया है. मतदान केंद्रों पर निरीक्षण के लिए पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट की भी तैनाती की गयी है.

  • युवक की गोली मारकर हत्या आक्रोशितों ने जाम की सड़क

    आरा/शाहपुर : भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के शाहपुर नगर पंचायत अंतर्गत वार्ड-10 में गाड़ी रोकने के विवाद को लेकर बुधवार की देर शाम एक युवक को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया. घटना की सूचना थाने में दी गयी.

  • चुनाव परिणाम आते ही उड़ने लगे गुलाल

    बिहिया/जगदीशपुर : दूसरे चरण के पैक्स चुनाव के मतगणना में अधिकांश पुराने पैक्स अध्यक्षों ने ही बाजी मारी है. मतगणना कड़ी सुरक्षा में शुरू किया गया. बिहिया आरओ प्रफुल्ल चंद्र प्रकाश ने बताया कि कटेया पंचायत से विजेंदर मिश्रा, गौडाढ़ से सुरेंद्र भट्ट, धाधा से संजय सिंह, कमरियाव से मार्कंडेय सिंह, कल्याणपुर से वीरेंद्र प्रसाद, चकवथ से भुनेश्वर सिंह विजयी हुए हैं.

  • 13 पंचायतों में देर रात तक हुई मतगणना

    सरैंया : बड़हरा प्रखंड में 13 पंचायतों के पैक्स चुनाव की मतगणना देर शाम तक चलते रही. मतगणना के दौरान अध्यक्ष पद से नथमलपुर पैक्स से संजय कुमार सिंह, गजियापुर से उपेंद्र कुमार उपाध्याय, नरगदा से सविता देवी, खवासपुर से राजनाथ यादव, नेकनामटोला से उमेश सिंह, पूर्वी गुंडी से रामचंद्र सिंह, बड़हरा से अनिल कुमार सिंह, पश्चिमी गुंडी से सत्यदेव सिंह, पश्चिमी बबुरा से राकेश सिंह विजयी घोषित किये गये हैं. जबकि चार पंचायतों में मतगणना देर शाम तक जारी रही. बड़हरा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार के नेतृत्व में पुलिस कर्मियों के द्वारा सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया था.

  • एनआरसी के विरोध में जन अधिकार पार्टी ने फूंके पुतले

    आरा : जन अधिकार पार्टी लोकतांत्रिक के द्वारा शहर के गोपाली चौक पर एनआरसी बिल को लेकर प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री का पुतला दहन किया गया, जिसका नेतृत्व जाप के जिलाध्यक्ष डॉ ब्रजेश कुमार सिंह एवं एवं संचालन युवा के अध्यक्ष रघुपति यादव ने किया.

  • स्नातक पार्ट वन की परीक्षा 20 से, विवि ने जारी िकया शेड्यूल

    आरा : वीर कुंवर सिंह विवि अंतर्गत स्नातक पार्ट वन की ऑनर्स, सब्सिडियरी तथा जेनरल परीक्षा की तिथि तथा परीक्षा का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इसकी जानकारी देते हुए परीक्षा नियंत्रक डॉ लतिका प्रकाश ने कहा कि विवि परीक्षा विभाग ससमय परीक्षा के प्रति कटिबद्ध है. सभी महाविद्यालयों को सूचना भेज दी गयी है.

  • मनी देने के विवाद में गोली मारी, आरा रेफर

    पीरो : अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र के लहठान गांव में गुरुवार को धान पीटनेवाले मजदूरों को मनी देने को ले हुए विवाद में एक पक्ष के लोगों ने भानु यादव को गोली मारकर जख्मी कर दिया. जख्मी को इलाज के लिए पीरो अस्पताल लाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे आरा रेफर कर दिया है. जानकारी के अनुसार भानू यादव को पैर में गोली लगी है. हालाकि पुलिस आधिकारिक तौर पर गोलीबारी की पुष्टि नहीं कर रही है.

  • मोक्ष प्राप्ति के लिए ध्यान सरल उपाय'

    आरा : धरती पर मानव का जीवन सबसे उत्तम है. मानव जीवन प्राप्ति के बाद मोक्ष की प्राप्ति सर्वोत्तम है. सबके जीवन का यह लक्ष्य होना चाहिए .मोक्ष प्राप्ति के सर्वोत्तम साधनों में एक साधन कर्णेंन्द्रिय और ध्यान है. मानव जीवन की प्राप्ति प्रभु की अहैतुकी कृपा से ही संभव है. गोस्वामी जी ने रामचरितमानस में कहा है ''कबहुक करि करुना नर देही, देत इशु बिनु हेतु सनेही''.

  • जिले में अवैध रूप से चल रहे जांचघरों को बंद करने का आदेश

    आरा : जिले में अवैध रूप से संचालित हो रहे जिले के 31 पैथोलॉजिकल लैबों को बंद करने का आदेश सिविल सर्जन ने दिया है. इसकी जानकारी देते हुए सिविल सर्जन डॉ ललितेश्वर प्रसाद झा ने बताया कि यह कार्रवाई क्लिनिकल इस्टैब्लिशमेंट रजिस्ट्रेशन एंड रेगुलेशन एक्ट 2010 एवं नियम 2012 /18 के प्रावधानों के विरुद्ध संचालित जांच घरों पर की गयी है.

  • पिस्टल और कारतूस के साथ दो अपराधी धराये

    आरा : नवादा थाना पुलिस ने झपट्टा मार गिरोह के दो सदस्यों को धर दबोचा. अपराधियों के पास से देशी पिस्टल, कारतूस व बाइक भी बरामद की गयी, जो चोरी की बतायी जाती है. पकड़े गये अपराधी कोढ़ा गिरोह के सदस्य बताये जा रहे हैं.

  • हेलीकाॅप्टर से पहुंचे दूल्हा-दुल्हन देखने के िलए लोगों की उमड़ी भीड़

    आरा : पीरो प्रखंड के सुदूरवर्ती एयार गांव में दूल्हा-दुल्हन सड़क मार्ग के बजाय जब हेलीकाॅप्टर से पहुंचे, तो उनकी एक झलक पाने के लिए स्थानीय ग्रामीणों की भीड़ उमड़ पड़ी. स्थिति यह थी कि वहां जुटी भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को काफी मशक्कत करनी पड़ी.

  • हत्या के मामले में नामजद आरोपित गिरफ्तार

    सरैंया : फरना गांव में मंगलवार की देर शाम में दबंग ने एक मजदूर को पीट-पीटकर हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया था. मजदूर की हत्या मामले में बड़हरा थानाध्यक्ष अवधेश कुमार के सूझबूझ और तत्परता से महज छह घंटे में ही आरोपित दबंग युवक को धर दबोचा. घटना के बाद इलाके में सनसनी मच गयी थी.

  • 23 को होगी सीनेट की बैठक वीसी ने की जंबो कमेटी गठित

    आरा : वीर कुंवर सिंह विवि द्वारा 23 दिसंबर को जीरो माइल स्थित नूतन कैंपस में सीनेट की बैठक आयोजित की गयी है. बैठक से संबंधित अधिसूचना कुलसचिव कार्यालय द्वारा जारी कर दिया गया. जारी अधिसूचना में कुलपति के निर्देश पर कुलसचिव कार्यालय द्वारा एक जंबो कमेटी का गठन किया है. कमेटी में रखे गये अधिकारी व कर्मचारी को जो बैठक से संबंधित टास्क सौंपा गया है. उसकी मॉनीटरिंग कुलपति डॉ देवी प्रसाद तिवारी प्रत्येक दिन करेंगे. इसके बाद अधिकारियों से डे टू डे फीडबैक लेंगे.

  • दहेज हत्या में पति, सास, ससुर, ननद व देवर को कोर्ट ने सुनायी सजा

    आरा : दहेज में मोटरसाइकिल नहीं मिलने पर विवाहिता को जलाकर हत्या करने के एक मामले में दसम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश उर्मिलजीत कौर मान ने बुधवार को मृतका के पति, सास, ससुर, देवर व ननद को सश्रम कैद व अर्थदंड की सजा सुनाई. अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक जुगेश्वर प्रसाद उर्फ हीरा ने बहस किया था.

  • बिहिया नवोदय विद्यालय के प्राचार्य के घर रोड़ेबाजी

    बिहिया : नगर के जवाहर नवोदय विद्यालय के छात्रों ने स्कूल प्रशासन पर तानाशाही का आरोप लगाते हुए प्राचार्य के आवास पर रोड़ेबाजी करते हुए उनकी खिड़की व दरवाजे का शीशा तोड़ दिया. प्राचार्य ने छात्रों की इस हरकत पर जब दो छात्रों को बाहर निकालने की सूचना दी, तो अन्य छात्र आग बबूला हो गये. छात्र प्राचार्य आवास के पास बुधवार के रात में धरना पर बैठ गये.

  • महान गणितज्ञ वशिष्ठ नारायण सिंह का मामला राज्यसभा में गूंजा, कई सदस्यों का मिला समर्थन

    आरा : आइंस्टीन के सापेक्ष सिद्धांत को चुनौती देने वाले देश और दुनिया के महान गणितज्ञ स्व. डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह का मामला मंगलवार को राज्यसभा में गूंजा. बिहार से भाजपा के राज्यसभा सांसद आरके सिन्हा ने शून्यकाल के दौरान गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह का मामला उठाया. उन्होंने राज्यसभा में मामले को उठाते हुए पटना यूनिवर्सिटी का नामकरण डॉ वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर करने की मांग रखी. सांसद आरके सिन्हा ने न सिर्फ पटना यूनिवर्सिटी का नामकरण दिवंगत गणितज्ञ डॉ. वशिष्ठ नारायण सिंह के नाम पर करने की मांग की, बल्कि उन्हें पद्मश्री के सम्मान से भी सम्मानित करने की मांग उठाई. उनकी मांग का कई सदस्यों ने समर्थन भी किया और सदन ने भी उन्हें इस मांग पर विचार करने का आश्वासन दिया है.

  • अवैध संबंध में युवक की पीट-पीटकर हत्या

    आरा/जगदीशपुर : जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कौरा गांव में सोमवार की रात अवैध संबंध को लेकर एक युवक की खंती, कुदाल तथा लाठी-डंडे से पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. मंगलवार को उसका शव कौरा गांव से बरामद किया गया. घटना के बाद पूरे गांव में सनसनी मच गयी. घटना का कारण एक महिला के साथ अवैध संबंध होना बताया जाता है.

  • सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवार जख्मी

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के अलग-अलग जगहों पर घटित सड़क दुर्घटनाओं में दो बाइक सवार बुरी तरह से घायल हो गये, जिनका इलाज अलग-अलग निजी अस्पतालों ने कराया जा रहा है, जहां उनकी स्थिति चिंताजनक बनी हुई है.

  • बेटिकट यात्रियों से वसूले गये 55 हजार फाइन

    आरा : पूर्व मध्य रेलवे के आरा जंक्शन पर मंगलवार को टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया. टिकट चेकिंग अभियान के दौरान दो दर्जन यात्री बेटिकट यात्रा करते हुए पकड़े गये. बता दें कि मंगलवार की सुबह से ही प्लेटफाॅर्म संख्या एक, दो एवं तीन पर टिकट निरीक्षकों ने आरपीएफ एवं जीआरपी पुलिस के साथ मिलकर चेकिंग अभियान चलाया था.

  • मशीन से दबकर मेकैनिक की मौत, कोहराम

    आरा/कोइलवर : कोइलवर थाना क्षेत्र के हरिपुर 64 वां बालू घाट पर पोकलेन मशीन के बोकेट से दबकर एक मेकैनिक की मौत हो गयी. मृतक पीरो थाना क्षेत्र नोनार निवासी अजय कुमार शर्मा बताया जाता है.

  • अवैध संबंध में आधी रात को शादीशुदा प्रेमिका के घर पहुंचा प्रेमी, लाठी-डंडे और खंती से पीट-पीट कर हत्या

    जगदीशपुर : भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के कौरा गांव में एक युवक की पीट-पीट कर हत्या कर दी गयी. बताया जाता है कि युवक आधी रात को शादीशुदा अपनी प्रेमिका से मिलने के लिए आया था. मंगलवार की सुबह प्रेमी युवक की लाश मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • ट्रक के धक्के से बाइक सवार युवक की मौत, दूसरा जख्मी

    आरा/पीरो : पीरो-जगदीशपुर पथ पर देवचंदा बाल के समीप अनियंत्रित गति से जा रहे एक ट्रक ने बाइक सवार संदीप कुमार नामक युवक को रौंद दिया. इस घटना में संदीप की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि बाइक सवार मृतक का भाई विकास जख्मी हो गया. घटना के बाद ट्रकचालक ट्रक को छोड़कर मौके से फरार हो गया. यहां जुटे आक्रोशित लोगों ने शव के साथ प्रदर्शन करते हुए पीरो-जगदीशपुर पथ को जाम कर दिया.

  • हत्या के एक मामले में पिता-पुत्र को उम्रकैद

    आरा : हत्या के एक मामले में सप्तम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्वेता सिंह ने सोमवार को आरोपित पिता लाल मोहर सिंह व पुत्र रंग लाल सिंह को सश्रम उम्रकैद व 12-12 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनाई.

  • सीएसपी संचालक से लूट मामले में दो गिरफ्तार

    जगदीशपुर : स्थानीय थाना क्षेत्र के बिहिया-जगदीशपुर मुख्य मार्ग से सीएसपी संचालक से लूटे गये नकदी मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया है. छापेमारी का नेतृत्व डीएसपी श्याम किशोर रंजन द्वारा किया गया, जिसमें तीन थाने जगदीशपुर, धनगाई, करनामेपुर की पुलिस तथा डीआइयू की टीम रात भर छापेमारी की. अपराधियों ने घटना की बात स्वीकार कर ली है.

  • आरा के पर्यवेक्षण गृह से बाल बंदी फरार,खोज तेज

    आरा/मुजफ्फरपुर : आरा पर्यवेक्षण गृह से तेल व्यवसायी छोटन चौधरी हत्याकांड का आरोपित विधि विरुद्ध किशोर पलायन कर गया है. उसके पलायन की सूचना के बाद आरा व मुजफ्फरपुर सहित तीन जिलों की पुलिस हरकत में आ गयी है. पलायित किशोर के तलाश में आरा,मुजफ्फरपुर और वैशाली पुलिस कई जगहों पर अपना दबिश बना चुकी है. सोमवार की देर शाम तक पुलिस नहीं नहीं ढूंढ़ पायी है.

  • प्रथम चरण में आरा, कोइलवर, संदेश और सहार में हुई वोटिंग

    आरा : जिला प्रशासन शांतिपूर्ण और निष्पक्ष चुनाव संपन्न कराने को लेकर व्यापक तैयारी कर रखी थी, जिसके कारण भोजपुर जिले में प्रथम चरण का पैक्स चुनाव चार प्रखंडों में शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हो गया. प्रथम चरण में आरा प्रखंड, कोइलवर प्रखंड, संदेश प्रखंड तथा सहार प्रखंड में वोट डाले गये. आरा प्रखंड में 60.99 प्रतिशत मतदान हुआ. वहीं, कोइलवर प्रखंड में 56.11 प्रतिशत तथा सहार प्रखंड में 58 प्रतिशत मतदान हुआ. जबकि संदेश प्रखंड में 62 प्रतिशत मतदान होने की सूचना है.

  • बरूहीं मतदान केंद्र पर हुआ सबसे अधिक 76% मतदान

    सहार : प्रखंड क्षेत्र में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पैक्स चुनाव संपन्न कराया गया, जिसमें लगभग 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मतों की प्रयोग किया. मतदान के दौरान पुरुष की तुलना में महिलाओं ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. बता दें कि सहार प्रखंड में 11 पंचायतों के पैक्स अध्यक्ष एवं कार्यकारिणी के लिए मतदान के कार्य कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सात बजे से शुरू किया गया. मतदान के दौरान बरुही सात नंबर बूथ पर सबसे ज्यादा 76 प्रतिशत मतदान किया गया.

  • महिलाओं की सुरक्षा को लेकर इच्छाशक्ति की कमी

    आरा : हैदराबाद की घटना के बाद बक्सर और समस्तीपुर के वारिसनगर में युवती के साथ रेप के बाद हत्या की घटनाओं ने नारी समाज के साथ-साथ सभ्य समाज को भी झझकोर कर रख दिया है.

  • ग्राम परिवहन योजना के तहत 51 आवेदन स्वीकृत िकये गये

    सरैंया : बड़हरा प्रखंड मुख्यालय में मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत चौथे चरण के लिए प्रखंड की विभिन्न पंचायतों के 51 युवाओं के आवेदन स्वीकृति के बाद गुरुवार को स्वीकृति पत्र बीडीओ सुशील कुमार द्वारा वितरित किया गया.

  • डीपीओ ने हेडमास्टरों से स्पष्टीकरण की मांग की

    आरा : जिला कार्यक्रम पदाधिकारी एमडीएम द्वारा इन दिनों विद्यालयों में मेनू और मानक के अनुरूप मध्याह्न भोजन योजना की गुणवत्ता को बहाल रखने को लेकर लगातार औचक निरीक्षण किया जा रहा है.

  • युवती के साथ मारपीट कर छेड़खानी का प्रयास

    आरा : गड़हनी थाना क्षेत्र के बराप गांव में एक युवती के साथ दबंगों ने मारपीट कर छेड़खानी करने का प्रयास किया. इस संबंध में लड़की के पिता द्वारा गड़हनी थाने में नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. लड़की के पिता बराप गांव निवासी महेंद्र ठाकुर द्वारा दिये गये आवेदन में बताया गया है कि गुरुवार की सुबह उनकी पुत्री घर से बाहर शौच के लिए गयी थी. तभी रास्ते में घात लगाये गांव के नारायण सिंह उर्फ लाला सिंह, अंकित सिंह और बबलू ठाकुर मेरी पुत्री के साथ छेड़खानी करने लगे. मेरी पुत्री द्वारा विरोध किया गया. इसके बाद उसके साथ मारपीट भी की गयी. हो- हल्ला सुनकर मेरी पत्नी और बड़ी पुत्री दौड़ कर गयी, तो उन लोगों द्वारा उसके साथ भी मारपीट की गयी. इसी बीच गांव के ही शिवजी ठाकुर, रवींद्र सिंह, लक्ष्मण सिंह, अजय सिंह, मंटू सिंह सभी लोग आ गये और मेरी पत्नी और बड़ी पुत्री के साथ गाली गलौज करते हुए मारपीट करने लगे. इसी बीच मंटू सिंह तथा रवींद्र सिंह मेरे पत्नी का साड़ी खींचने लगे. जान बचाकर हमलोग घर में भागे तथा पीछे से खदेड़ते हुए उनलोगों द्वारा मारपीट की गयी. इसी बीच मेरे पत्नी का अटैची बबलू ठाकुर लेकर भाग गया.

  • नगर थाना पुलिस ने इश्तेहार को ले कोर्ट में दिया आवेदन

    आरा : खुर्शीद कुरैशी के छोटे भाई सोनू कुरैशी के हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपित मो सुहैल के खिलाफ नगर थाना पुलिस ने इश्तेहार के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है. कोर्ट के आदेश मिलते ही इश्तेहार चिपकाया जायेगा. साथ ही पुलिस कुर्की जब्ती करने को लेकर भी तैयारी कर रही है. इंतजार कोर्ट के आदेश का है. मंगलवार को कोर्ट द्वारा मो सुहैल के खिलाफ वारंट निर्गत किया गया था, जिसका तामिला नगर थाना पुलिस ने किया.

  • नगर थाना पुलिस ने इश्तेहार को ले कोर्ट में दिया आवेदन

    आरा : खुर्शीद कुरैशी के छोटे भाई सोनू कुरैशी के हत्याकांड में फरार चल रहे आरोपित मो सुहैल के खिलाफ नगर थाना पुलिस ने इश्तेहार के लिए कोर्ट में आवेदन दिया है. कोर्ट के आदेश मिलते ही इश्तेहार चिपकाया जायेगा. साथ ही पुलिस कुर्की जब्ती करने को लेकर भी तैयारी कर रही है. इंतजार कोर्ट के आदेश का है. मंगलवार को कोर्ट द्वारा मो सुहैल के खिलाफ वारंट निर्गत किया गया था, जिसका तामिला नगर थाना पुलिस ने किया.

  • बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का अलाप बंद करे केंद्र सरकार'

    आरा : छात्र संगठन आइसा ने गुरुवार को जैन कॉलेज से रेलवे स्टेशन तक मार्च निकाला. यह मार्च हैदराबाद में पशु चिकित्सक प्रियंका रेड्डी के साथ सामूहिक बलात्कार के बाद उसे जिंदा जलाकर मार डालने की दिल दहला देनेवाली घटना व रांची में हुए सामूहिक बलात्कार कांड के खिलाफ था.

  • महिला कृषक के कार्यों को देख डीएम हुए खुश, बोले किसानों के लिए प्रेरणा

    आरा/गड़हनी : जिलाधिकारी रौशन कुशवाहा ने गड़हनी प्रखंड अंतर्गत ईचरी पंचायत के भेड़री गांव के पास इनकम का जरिया बढ़ाने के साथ-साथ रोजगार के सशक्त व्यवसाय के रूप में विकसित किये गये पॉलीहाउस, टपकन सिंचाई पद्धति के माध्यम से विकसित बागवानी, कृषि तथा भूमि संरक्षण एवं मत्स्य पालन के रूप में विकसित तालाब का निरीक्षण किया.

  • पूर्व सैनिकों ने वीरांगनाओं को सम्मानित किया

    आरा : बिहार राज्य पूर्व सैनिक संघ लीग की मासिक बैठक विद्या भवन के सभागार में पूर्व मेजर राणा प्रताप सिंह की अध्यक्षता में हुई. बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. इसके बाद देश के वीर शहीदों को दो मिनट मौन रखकर श्रद्धासुमन अर्पित किया. बैठक में उपस्थित ज्ञान ज्योति आवासीय विद्यालय के निदेशक आदित्य विजय जैन और उनके सुपुत्र ने 21 वीरांगनाओं को कंबल देकर सम्मानित किया.

  • नागरिकता संशोधन विधेयक संविधान विरोधी : अनवर

    आरा : नागरिकता संशोधन विधेयक संविधान विरोधी है. केंद्र की एनडीए सरकार के लिए यह विनाशकाले विपरीत बुद्धि साबित हुआ. यह बात पूर्व सांसद तथा ऑल इंडिया पासमांदा मुस्लिम समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष अली अनवर अंसारी ने प्रेसवार्ता के दौरान कहीं.

  • डीपीएस में नामांकन शुल्क ऑफर 15 दिसंबर तक

    आरा : शिक्षण सत्र 20-21 से खुल रहे दिल्ली पब्लिक स्कूल आरा में 31 अक्तूबर के बाद भी नामांकन के लिए रजिस्ट्रेशन जारी है, लेकिन उद्घाटन वर्ष में दिया जा रहा नामांकन शुल्क ऑफर 15 दिसंबर तक ही है. डीपीएस की वेबसाइट पर हुई घोषणा की जानकारी देते हुए डीपीएस के निदेशक राज कुमार ने बताया कि रजिस्ट्रेशन की अंतिम तारीख अभिभावकों की मांग पर 31 अक्तूबर से आगे बढ़ायी गयी थी.

  • तीन बच्चों के पिता पर चढ़ा इश्क का बुखार, प्रेमिका के साथ पहुंच गया ससुराल और फिर...

    भोजपुर : बिहार में भोजपुर के बिहिया में तीयर थाना क्षेत्र के कमरियांव गांव की रहने वाली 19 वर्षीय युवती प्रेम प्रसंग में तीन बच्चों के पिता संग फरार हो गयी. घटना को लेकर युवती के पिता द्वारा गत बुधवार को तीयर थाने में उक्त युवक के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी. जिसमें उनकी पुत्री को बहला-फुसला कर भगाने का आरोप लगाया गया.

  • कबड्डी टूर्नामेंट का आगाज आज, महाराजा कॉलेज सज-धज कर तैयार

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय ईस्ट जोन कबड्डी टूर्नामेंट (पुरुष) की तैयारी पूरी कर ली गयी है. टूर्नामेंट गुरुवार पांच दिसंबर से शुरू होगा. वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय की मेजबानी में दूसरी बार आयोजित हो रहे ईस्ट जोन टूर्नामेंट में उत्तर प्रदेश, झारखंड, पश्चिम बंगाल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, भुवनेश्वर सहित बिहार के कई विवि की टीमें भाग ले रही हैं. इसका उद्घाटन समारोह और सभी मैच शाहाबाद के प्रतिष्ठित कॉलेज महाराजा कॉलेज के ग्राउंड पर आयोजित होगा. इसको लेकर आयोजन स्थल को दुल्हन की तरह सजाया गया है.

  • निर्माणाधीन पुल के पास बालू का उत्खनन

    आरा/कोइलवर : जिला प्रशासन की रोक के बावजूद कोइलवर सोन नद से बालू का अवैध उत्खनन नही रुक रहा है. इसे जिला प्रशासन की कमी कहें या अनदेखी. इस कारण सारण, वैशाली व पटना से प्रतिदिन बड़ी संख्या में नाव गंगा नदी के रास्ते सोन नद पहुंचती हैं. जहां नये व पुराने पुल के समीप रोक के बावजूद धड़ल्ले से उत्खनन कर वापस उसी रास्ते से चली जाती हैं, जिससे जहां भोजपुर जिले को राजस्व की भारी क्षति के साथ पर्यावरण के साथ भी खिलवाड़ किया जा रहा है. इस पर न कोई रोक लगानेवाला है और न ही कोई टोकने वाला है. इसका असर निर्माणाधीन पुल पर भी पड़ेगा.

  • असंगठित मजदूरों को मिले 3000 मासिक पेंशन

    आरा : प्रधानमंत्री श्रम योगी मानधन योजना, राष्ट्रीय पेंशन योजना के सफल एवं प्रभावी क्रियान्वयन के लिए जिलास्तरीय मेगा कैंप का आयोजन किया गया. स्थानीय नागरी प्रचारिणी सभागार में आयोजित कैंप की जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा ने अध्यक्षता की. उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि इस कैंप का उद्देश्य असंगठित क्षेत्र के अधिकाधिक कामगारों, लघु व्यापारियों एवं स्वरोजगारियों को पेंशन के माध्यम से सामाजिक सुरक्षा प्रदान करनी है.

  • इश्तेहार की तैयारी में जुटी पुलिस

    आरा : नगर थाने के रामगढ़िया के समीप हुई खुर्शीद कुरैशी के छोटे भाई सोनू कुरैशी की हत्या के मामले में कोर्ट द्वारा निर्गत वारंट का नगर पुलिस ने तामीला किया. वारंट तामीला के बाद पुलिस इश्तेहार की तैयारी में जुट गयी है. मो सुहैल, आमीर और बब्लू की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी चल रही है. हालांकि घटना के चार दिन के बाद भी पुलिस कोई ट्रेस हाथ नहीं लगा रहे हैं. इसको लेकर जिले के बाहर तथा पटना में भी छापेमारी की गयी. इधर कोर्ट द्वारा मो सुहैल के खिलाफ वारंट निर्गत किया गया है.

  • जिले में प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना फ्लॉप

    आरा : जिले में बैंकर्स और प्रशासन की लापरवाही के कारण प्रधानमंत्री रोजगार सृजन योजना रोजगार सृजित करने में फ्लॉप साबित हो रही है. केंद्र सरकार ने बेरोजगार युवकों को रोजगार के अवसर सृजित करने तथा छोटे उद्योगों से जोड़ने को लेकर इस योजना शुरू की थी.

  • डीएम के स्टेनो के घर से नकदी और लाखों के जेवरात की चोरी

    चौसा : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के कटघरवां गांव में चोरों ने घर में घुसकर नकदी समेत लाखों के जेवरात की चोरी कर आराम से चंपत हो गये. जानकारी के अनुसार कटघरवां गांव के रहने वाले बक्सर डीएम के स्टेनो विनोद ओझा का पूरा परिवार मंगलवार की रात खाना खाकर घर में सोया हुआ था. तभी मध्य रात्रि में घर के पीछे से दीवार के सहारे छत पर पहुंच चोर कमरे में घुस गये और अटैची व बक्सा में रखे 20 हजार नकद रुपये, सोना-चांदी के जेवरात व कीमती कपड़ा समेत लाखों की चोरी कर आराम से चंपत हो गये.

  • मरीज से मंगाया जाता है प्लास्टर ऑफ पेरिस पाउडर

    आरा : सदर अस्पताल अपने कारनामों के कारण प्रतिदिन किसी ने किसी रूप में सुर्खियों में रह रहा है. सदर अस्पताल में कभी कुव्यवस्था का आलम तो कभी इलाज में लापरवाही में लेकर अक्सर बवाल हुआ करता है. इसमें अक्सर नुकसान मरीजों को होता रहा है़ मंगलवार को एक ऐसा ही मामला प्रकाश में आया. जहां एक वृद्ध महिला को प्लास्टर करने के लिए प्लास्टर पेरिस पाउडर मंगाने के लिए पैसे की मांग की.

  • जनरल डिब्बे के यात्री भी करा सकेंगे कन्फर्म टिकट

    आरा : भारतीय रेलवे ने रेलयात्रियों की सुविधा के लिए बड़ा कदम उठाया है. अब रेलवे जनरल डिब्बे में भी यात्रा करनेवाले यात्रियों को कन्फर्म टिकट देगी. रेलवे की इस पहल के तहत आपका सीट का नंबर आपके फोटो के साथ आपके वॉट्सएप पर आ जायेगा. इससे प्लेटफॉर्म पर लंबी लाइनों में लगने के झंझट से तो छुटकारा मिलेगा ही, साथ ही सीट को लेकर गड़बड़ी की आशंका भी कम हो जायेगी.

  • मो सुहैल के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी

    आरा : नगर थाना क्षेत्र के रमगढ़िया मोड़ के समीप तीन दिन पहले हुई खुर्शीद कुरैशी के छोटे भाई सोनू कुरैशी की हत्या के मामले में मुख्य आरोपित मो सुहैल के खिलाफ कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी कर दिया. इसकी गिरफ्तारी को लेकर नगर थाना पुलिस ने कोर्ट में आवेदन दिया था. मंगलवार को कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी करने का आदेश दिया.

  • फरार अभियुक्त के विरुद्ध कोर्ट ने जारी किया इश्तेहार

    आरा : डेढ़ माह पहले भलुहीपुर गांव में हुई एक युवक की हत्या के मामले में फरार चल रहे आरोपित के विरुद्ध कोर्ट ने मंगलवार को इश्तेहार जारी कर दिया है. पुलिस इश्तेहार चपकाने के मामले में जुट गयी है. इसके बाद कुर्की-जब्ती की कार्रवाई की जायेगी. कोर्ट से आदेश मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जायेगी.

  • पूछताछ के बाद जेल भेजे गये गिरफ्तार आरोपित

    आरा : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में लूटपाट के मामले में रिमांड पर लिये गये चारों आरोपितों को पूछताछ के बाद मंगलवार को जेल भेज दिया गया. हालांकि पूछताछ के क्रम में पुलिस को कई सुराग हाथ लगे हैं, जिसके आधार पर पुलिस छापेमारी कर रही है. हालांकि पूछताछ में मिले क्लू के आधार पर पुलिस फरार अपराधियों को दबोचने में जुटी हुई है.

  • अपहरण के मामले में दो को पुलिस ने भेजा जेल

    आरा : पटना में हुए दो युवकों के अपहरण के मामले में सूचना मिलते ही भोजपुर पुलिस ने महज कुछ ही घंटे पूरे मामले से पर्दा उठा दिया. साथ ही दोनों अपहृत युवकों को बरामद करते हुए दो अपहरणकर्ताओं को धर दबोचा. मंगलवार को पूछताछ के बाद जेल भेज दिया गया. जेल जाने वाले अपहरणकर्ताओं में सीतामढ़ी के राजन कुमार तथा भोजपुर जिले के धोबहां ओपी थाना क्षेत्र के कड़रा गांव निवासी अमित कुमार सिंह हैं. इस घटना के मुख्य मास्टर माइंड मनीष की तलाश जारी है.

  • पहले प्यार, फिर भागकर रचायी शादी और उसके बाद...

    आरा : बिहार की राजधानी पटना में लव जिहाद का एक ताजा मामला सामने आया है. दोनों ने आरा से भाग कर पटना में शादी की और पति ने जबरन धर्म परिवर्तन कराकर उसे छोड़ दिया. अब युवती दर-दर की ठोकरे खाने को मजबूर हो गयी है. हालांकि, इस संबंध में पटना जिले के बिहटा थाने में पति के खिलाफ महिला ने मामला दर्ज कराया है.

  • फौजी बेटे का शव देख बिलख पड़ी मां, मासूम के सवाल सुन कर छलके ग्रामीणों के आंसू, फौजी दंपत्ति का हुआ अंतिम संस्कार

    आरा : भोजपुर जिले के गड़हनी प्रखंड के लालगंज गांव में फौजी विष्णु शर्मा और उसकी पत्नी दामिनी शर्मा का शव गांव में पहुंचते ही हाहाकार मच गया. पूरे गांव में मातम छा गया. वहीं, उसकी मां ने ''''कहां चल गईल हो बबुआ, अब हम केकरा के बबुआ कहब हो बबुआ...''''. वहीं, बहन ने ''''भईया हो भईया, काहे हमनी के छोड़ गईल हो भईया...'''' जैसी चीत्कार से पूरा गांव दहल उठा. गांव के सभी लोगों की आंखों में आंसू छलक रहे थे. गांव में सन्नाटा पसर गया.

  • आरा में हिस्ट्रीशीटर खुर्शीद के भाई की गोली मार हत्या

    आरा (भोजपुर ) : नगर थाना क्षेत्र के रमगढ़िया मुहल्ले में शनिवार की दोपहर हथियारबंद अपराधियों ने शहर के कुख्यात खुर्शीद कुरैशी के छोटे भाई सोनू कुरैशी को गोलियों से भून डाला. घटना का कारण प्रतिशोध बताया जा रहा है. घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने रमगढ़िया के समीप शव को सड़क पर रखकर धरहरा-गोपाली चौक मुख्य मार्ग को जाम कर दिया. पुलिस ने एक आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. इधर, घटनास्थल पर पहुंची पुलिस ने जब शव उठाने का प्रयास किया, तो लोगों ने मना कर दिया. इस दौरान आक्रोशित लोग तथा पुलिस के बीच हल्की नोकझोंक भी हो गयी. बाद में मौके पर पहुंचे प्रभारी एसपी सह एएसपी अंबरिश राहुल व एएसपी अभियान नीतीन कुमार ने आश्वासन दिया कि बहुत जल्द अपराधियों को गिरफ्तार किया जायेगा.

  • 11 वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद हत्या के अभियुक्त को अंतिम सांस तक उम्रकैद की सजा

    आरा : 11 वर्षीया बच्ची के साथ दुष्कर्म कर हत्या करने के मामले में प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह पोक्सो के विशेष न्यायाधीश आरके सिंह ने मृतका के चचेरे भाई अभियुक्त आजाद शेखर को मृत्यु तक उम्रकैद व 33 हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. अभियोजन की ओर से विशेष लोक अभियोजक सरोज कुमारी ने बहस की थी.

  • बोतल का एक और करीबी पोल्टी गिरफ्तार

    आरा : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में हुई 30 लाख 26 हजार की लूट के मामले में बोतल महतो के एक करीबी पोल्टी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. भोजपुर पुलिस मामले के खुलासे के बाद अब पैसा बरामदगी में जुट गयी है. हालांकि पुलिस ने लूट के कुछ पैसों को बरामद भी किया है. साथ ही बोतल महतो के निशानदेही पर बक्सर के डुमरांव में भी छापेमारी की. इस मामले में पुलिस ने गुड्डू चौधरी सहित कई अन्य अपराधियों को हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

  • हथियार के साथ लूटकांड का आरोपित धराया

    चरपोखरी : चरपोखरी : थाना क्षेत्र के चरपोखरी बाजार से पुलिस ने लूट कांड में नामजद आरोपित को गिरफ्तार कर लिया. थानाध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार ने बताया कि पीरो, हसनबाजार और बिक्रमगंज में हुई लूटपाट की घटना में आरोपित चरपोखरी निवासी कुश कुमार उर्फ बाजा को बुधवार की रात गुप्त सूचना के आधार पर चरपोखरी से गिरफ्तार किया गया.

  • लूटा गया गिट्टी लदा ट्रक चांदी से बरामद

    कोइलवर : बुधवार की देर रात अरवल जिले के कुर्था से लूटा गया गिट्टी लदे ट्रक को चांदी पुलिस ने रूपचकिया से बरामद किया है. चांदी थानाध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि बुधवार की देर रात अरवल के कुर्था थाना क्षेत्र चालक को बंधक बना गिट्टी लोड ट्रक को लूट लिया गया था और चालक को बंधक बना सड़क किनारे हाथ-पैर बंधे अवस्था में सड़क किनारे फेंक दिया था, जिस पर कुर्था पुलिस की नजर पड़ी. पुलिस से ट्रक लुटे जाने की बात बतायी. चालक सुलेमान अंसारी ने पुलिस को बताया कि कुर्था-किंजर पथ पर अपराधियों ने ट्रक को रूकवा कर ट्रक में घुस गये और उन्हें बंधक बना बीच रास्ते में फेंक दिया.

  • माध्यमिक परीक्षार्थियों के द्वितीय डमी एडमिट कार्ड में सुधार 25 तक

    आरा : वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 में सम्मिलित होनेवाले छात्र-छात्राओं की द्वितीय डमी एडमिट कार्ड समिति की वेबसाइट पर अपलोड कर दी गयी है. ऑनलाइन त्रुटि सुधार के लिए 25 नवंबर तक तिथि बढ़ाई गयी है. अगर किसी छात्र-छात्राओं की द्वितीय डमी एडमिट कार्ड में किसी प्रकार की त्रुटि मिलती है, तो 25 नवंबर तक अपने विद्यालय प्रधान के माध्यम से ऑनलाइन त्रुटि की सुधार करा सकते हैं. उल्लेखनीय है कि वार्षिक माध्यमिक परीक्षा 2020 में सम्मिलित होनेवाले कतिपय छात्र-छात्राओं का संबंधित विद्यालय प्रधान के द्वारा ऑनलाइन परीक्षा आवेदन भरे जाने के मद में निर्धारित परीक्षा शुल्क जमा नहीं किया गया है.

  • राष्ट्रीय लोक अदालतों में ज्यादा-से-ज्यादा मामलों का हो निबटारा

    आरा : 14 दिसंबर को लगनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत के सफल आयोजन को लेकर प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह की अध्यक्षता में एक सभा का आयोजन गुरुवार को सिविल कोर्ट परिसर स्थित अधिवक्ता हॉल में किया गया, जिसका संचालन बार एसोसिएशन के सचिव विद्यानिवास सिंह उर्फ दीपक ने किया. सभा को संबोधित करते हुए प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरके सिंह ने कहा कि भोजपुर सिविल कोर्ट में बहुत सारे पुराने व सुलहनिय मामले लंबित हैं, जिन्हें 14 दिसंबर को आयोजित होनेवाली राष्ट्रीय लोक अदालत में निबटाने का प्रयास किया जाये. श्री सिंह ने कहा कि कम-से-कम आठ हजार मामलों का निष्पादन तो करा ही लिया जाये.

  • भावी पैक्स प्रत्याशियों को प्रशिक्षण की व्यवस्था करें सुनिश्चित : डीएम

    आरा : जिला प्रशासन पैक्स चुनाव को स्वतंत्र व निष्पक्ष संपन्न कराने को लेकर युद्ध स्तर पर तैयारी शुरू कर दी है. इसी कड़ी में डीएम रौशन कुशवाहा ने प्रत्येक प्रखंड में भावी प्रत्याशियों के लिए प्रशिक्षण की व्यवस्था सुनिश्चित कराने का निर्देश दिया है.

  • पैक्स चुनाव को लेकर प्रखंड में सरगरमी तेज

    बिहिया : प्रखंड के 14 पैक्स में से 13 पैक्स में 11 दिसंबर को होनेवाले चुनाव को लेकर सरगरमी काफी तेज हो गयी है. एक तरफ प्रशासन जहां चुनाव की तैयारियों को पूरा करने में जुटा हुआ है. वहीं, दूसरी तरफ नामांकन शुरू होने से पहले ही भावी प्रत्याशियों ने मतदाताओं से संपर्क साधना शुरू कर दिया है. प्रखंड में कुल 14 पैक्स में से 13 पैक्स में चुनाव होना है. डिफाॅल्टर होने के कारण ओसाईं पैक्स का चुनाव नहीं कराया जा रहा है. जानकारी के अनुसार पैक्स चुनाव को लेकर 28 से 30 नवंबर तक नामांकन पत्र भरे जायेंगे.

  • खेतों में डंठल जलाने से उर्वरा शक्ति हुई है कम : डॉ द्विवेदी

    आरा : खेतों में अधिक उपज की लालच में किसानों द्वारा उर्वरकों के असंतुलित प्रयोग व खेतों में पुआल जलाने के कारण मिट्टी की उर्वरा शक्ति कम हुई है. इसे सुधारने की आवश्यकता है, ताकि पर्यावरण और मिट्टी की उर्वरा शक्ति बनी रहे. इसमें सभी के सहयोग की आवश्यकता है.

  • आम जनता की सुरक्षा जिम्मेदारी से करें पुलिसकर्मी : नीतीश कुमार

    पटना/आरा : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पुलिसकर्मियों से कहा कि जनता की सुरक्षा को लेकर आपकी जो जिम्मेदारी है, उसे हर हाल में निष्ठा के साथ निभाने की जरूरत है. पुलिस की बेहतरी के लिए जितनी भी राशि की जरूरत पड़ेगी, सरकार उसे पूरा करेगी.

  • आरा बैंकलूट के 20 लाख बरामद

    आरा (भोजपुर ) : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में हुई 30 लाख 26 हजार की लूट में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है़ अनाइठ से गिरफ्तार विजय चौधरी की निशानदेही पर उसके घर के आसपास से 18 से 20 लाख बरामद होने की सूचनाहै़ जानकारी के अनुसार, लूट में शराब माफिया विजय चौधरी भी शामिल था़

  • 100 साल का हुआ अश्वारोही सैन्य बल : CM नीतीश बोले- बदलती परिस्थितियों में भी अश्वारोही सैन्य पुलिस की भूमिका महत्वपूर्ण

    आरा : अश्वारोही सैन्य बल की स्थापना के 100 वर्ष पूरे होने पर आयोजित शताब्दी समारोह में भाग लेने के लिए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार भोजपुर जिला मुख्यालय स्थित एमएपपी ग्राउंड पहुंचे. यहां उन्होंने बिहार पुलिस प्रदर्शनी का उद्घाटन भी किया. साथ ही अश्वारोही सैन्य बल के प्रतीक लौह अयस्क से बने अश्व का अनावरण भी किया. इस मौके पर मुख्यमंत्री ने पौधरोपण भी किया.