• विकास को भगाने वाला फुफेरा भाई अायुष व चार सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार

    मायागंज अस्पताल के कैदी वार्ड से फरार सीतामढ़ी के बथनाहा का रहने वाला कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया मामले में आयुष सिंह सहित चार सुरक्षा कर्मियों के विरुद्ध एसएसपी के निर्देश पर केस दर्ज किया गया था. मामले में पुलिस ने अपराधी विकास झा सहित फुफेरे भाई सीतामढ़ी के बथनाहा निवासी आयुष सिंह और अज्ञात

  • वार्डों में एलइडी की खराबी की शिकायत पार्षदों ने की

    कई वार्ड में महीनों से खराब एलइडी लाइट के खराब रहने के कारण पार्षदों और पार्षद प्रतिनिधियों को वार्ड के लोगों ने कई बार शिकायत की. वार्ड के लोगों की शिकायत पर पार्षदों और पार्षद प्रतिनिधियों ने निगम की रोशनी शाखा में खराब लाइट बदलने को कहा. लेकिन जब लाइट नहीं बदला गया तो पार्षद और पार्षद प्रतिनिधियों ने इस बार मंगलवार को मेयर सीमा साहा से शिकायत की.

  • 932 करोड़ की योजनाएं स्वीकृत

    स्मार्ट सिटी के तहत चल रहे कामों में बिहार देश के अन्य राज्यों से पीछे चल रहा है. पटना को छोड़ कर भागलपुर, बिहारशरीफ व मुजफ्फरपुर में काम की रफ्तार और धीमी है.

  • पैथोलॉजी संचालकों को नोटिस, जल्द करायें पंजीयन, नहीं तो होगी कार्रवाई

    जिले में चल रहे पैथोलॉजी संचालकों को सिविल सर्जन कार्यालय से नोटिस भेजा जा रहा है. जिसमें कहा गया है कि जल्द जांच घर का पंजीयन नियमानुसार करा लें. ऐसे नहीं करने पर कानूनी कार्रवाई की जायेगी. जांच घर संचालक के पास बिहार प्रदूषण नियंत्रण पर्षद बिहार का निबंधन प्रमाण पत्र, सिनर्जी से रजि

  • विकास को भगाने वाले फुफेरे भाई सहित चार सुरक्षाकर्मी गिरफ्तार

    जेएलएनएमसीएच अस्पताल के कैदी वार्ड से फरार सीतामढ़ी के बथनाहा का रहने वाला कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया मामले में आयुष सिंह सहित चार सुरक्षा कर्मियों के विरुद्ध एसएसपी के निर्देश पर केस दर्ज किया गया था. मामले में पुलिस ने अपराधी विकास झा सहित

  • बिहार : कुख्यात अपराधी के अस्पताल से फरार होने के मामले में 4 जवान गिरफ्तार

    भागलपुर : बिहार में सीतामढ़ी के कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया के अस्पताल से भागे जाने के मामले में हवलदार महेश पासवान, होमगार्ड सियाराम ठाकुर, दीनानाथ सिंह और जेल सिपाही रंजय कुमार मंडल को बरारी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सभी पर बरारी इंचार्ज सुनील कुमार झा के बयान पर भ्रष्टाचार अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया गया है. संभावना जतायी जा रही है कि गिरफ्तार आयुष झा सहित चार सुरक्षा कर्मी को जेल भेजा जा सकता है.

  • भागलपुर : किशोरी को बहला-फुसला कर भगानेवाले युवक को 10 साल की सजा

    नयी दिल्ली : शादी का झांसा देकर पड़ोस की किशोरी को भगाने वाले युवक को अदालत ने दस साल की सजा और पांच हजार रुपये की सजा सुनाई है. बताया जाता है कि युवक लड़की को फरीदाबाद से भगा कर बिहार के भागलपुर लाकर अपने पास रखा था.

  • भागलपुर : अस्पताल से कैदी वार्ड से कुख्यात विकास फरार

    सिपाही की आंख में डाला मिर्च पाउडर आठ अगस्त को जेल से अस्पताल लाये जाने के बाद ही बन चुकी थी योजना, चार दिन से हो रही थी रेकी भागलपुर : अस्पताल के कैदी वार्ड (जेल वार्ड) से सोमवार की सुबह 5.30 बजे कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया फरार हो गया. इधर विकास झा को भगाने आये एक साथी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. कैदी वार्ड में भर्ती सीतामढ़ी जिले का कैदी विकास झा उर्फ कालिया ने शौच जाने की इच्छा जतायी. उसी समय हाजत में बंद एक अन्य बंदी सुभाष झा ने भी शौच जाने की बात कही.

  • साहिबगंज-किऊल रेलखंड पर पैसेंजर ट्रेनें होंगी 22 कोच की, पूरा हुआ सर्वे

    साहिबगंज-भागलपुर-किऊल रेलखंड पर चलने वाली पैसेंजर ट्रेनों में कोचों की संख्या कम है. कोचों की संख्या बढ़ा कर कमी को पूरी की जायेगी. इसके मद्देनजर मालदा डिवीजन ने पैसेंजर ट्रेनों में कोचों की कमी को पूरा करने के लिए सर्वे का काम पूरा कर लिया है.

  • महिलाएं हैं तबाह, पेशाब जांच के लिए जातीं हैं रेलवे स्टेशन

    सदर अस्पताल कैंपस में बना हाइटेक शौचालय डेड एसेट बन कर रह गया है. इसे बनाने वाली एजेंसी कहां की थी, इसके बारे में अस्पताल प्रबंधन को भी सही जानकारी नहीं है. ज्यादा पूछने पर फाइल देख बताने की बात कहते हैं. जानकारी के अनुसार करीब चार लाख के ऊपर का यह शौचालय है.

  • 15 घंटे की अघोषित कटौती शहरवासी हुए परेशान

    बिजली सप्लाइ को लेकर स्मार्ट सिटी के लिए सोमवार को ब्लैक डे रहा. विसर्जन को लेकर एहतियातन बिजली काटी गयी मगर, इसकी पूर्व में सूचना देना जरूरी नहीं समझा गया. नतीजतन, लोगों को लिए अघोषित बिजली कटौती रही. उन्हें 15 घंटे तक परेशानी का सामना करना पड़ा. बिजली की कटौती का सि

  • सीतामढ़ी का कुख्यात विकास जवान की आंख में मिर्च झोंक हुआ फरार

    सीतामढ़ी जिले का कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, मायागंज के प्रथम तल स्थित कैदी वार्ड से सोमवार की सुबह 5.30 बजे होमगार्ड जवान की आंख में मिर्ची पाउडर झोंक कर फरार हो गया. पुलिस ने विकास को भगाने आये एक साथी को गिरफ्तार कर लिया है.

  • सीतामढ़ी का कुख्यात विकास झा जवान के आंख में मिर्ची पाउडर डाल कर JLNMCH के कैदी वार्ड से फरार

    भागलपुर : सीतामढ़ी जिले का कुख्यात अपराधी विकास झा उर्फ कालिया जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल, मायागंज के प्रथम तल स्थित कैदी वार्ड से सोमवार सुबह 5.30 बजे होमगार्ड जवान के आंख में मिर्ची पाउडर झोंक कर फरार हो गया है.

  • विसर्जन के दौरान चार बच्चियां डूबीं, दो की मौत

    थाना क्षेत्र के सारथ गांव स्थित नागनाथ स्थान के समीप रविवार की शाम करीब पांच बजे बिहुला विषहरी की प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोराडीह के छोटी दोस्तनी की चार बच्चियां डूब गयीं, जिनमें से दो मौत हो गयी. बच्चियां नागनाथ स्थान के समीन नवनिर्मित पुल के नीचे स्नान

  • गिरफ्तार अपराधी इमरान मुर्गा हाजत से हुआ फरार

    दुकानदार को अगवा कर फिरौती मांगने के मामले में गिरफ्तार अपराधी इमरान उर्फ मुर्गा हाजत से फरार हो गया. हबीबपुर थाना क्षेत्र के पंखा टोली स्थित पनसल्ला चौक से शनिवार देर रात शातिर अपराधी इमरान उर्फ मुर्गा, मो भोलू सहित उनके सात साथियों ने मिलकर पिस्टल के बल पर करोड़ी बाजार

  • अच्छी खबर : जल्द मिलेंगी तीन सुविधाएं

    सब कुछ ठीक-ठाक रहा, तो जिले के लोगों को जल्द ही तीन सुविधाएं मिलने लगेंगी. अब सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों से समय लेने के लिए कतार में खड़े होने की जरूरत नहीं पड़ेगी. घर बैठे ही मोबाइल फोन से आप डॉक्टरों से समय ले सकते हैं. दूसरी ओर इंडेन गैस का रिफिलिंग प्लांट जल्द ही

  • निगम में लिये गये कई निर्णय, पर कागज पर

    नगर निगम के सामान्य बोर्ड व स्थायी समिति की बैठक में कई निर्णय लिये गये, लेकिन आधे से अधिक निर्णय का अनुपालन नहीं हो सका है. कई निर्णय ऐसे हैं, जिसका अनुपालन होता तो शहर में बदलाव दिखने लगता. निर्णय पर अमल नहीं होने से स्थिति जस की तस है.

  • 14 कर्मियों के वेतन काे ले विवि व कॉलेज प्रशासन आमने-सामने

    सरकार की ओर से टीएनबी कॉलेज के 14 कर्मियों की सेवा को गलत ठहराने के मामले में अब नया विवाद सामने आ गया है. उन कर्मियों के दो माह के वेतन भुगतान पर संशय बना है. 14 कर्मियों को वेतन भुगतान किया जाये या नहीं, इसे लेकर विवि व कॉलेज प्रशासन आमने-सामने हैं. शनिवार को विवि से टीएनबी कॉलेज प्राचार्य को पत्र भेजा गया है.

  • साध्वी बहनों से सामूहिक दुष्कर्म मामला : मुख्य आरोपित स्वामी अज्ञानंद उर्फ मंटू बाबा व रत्ना पासवान रिहा

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में सप्तम अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत ने शनिवार को कहलगांव के रामपुर स्थित महर्षि मेंही आश्रम में रहनेवाली दो साध्वी बहनों से गैंग रेप मामले में मुख्य आरोपित स्वामी अज्ञानंद उर्फ मंटू बाबा व रत्ना पासवान को साक्ष्य के अभाव में रिहा कर दिया गया. उक्त दोनों आरोपित जमानत पर बाहर थे.

  • बीमारी का बहाना बना करोड़ों की ठगी करने वाला सिपाही पहुंचा जेल

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में करोड़ों की ठगी करने वाला सिपाही सुनील कुमार को शनिवार जेल चला गया. पुलिस पूछताछ में इसने अब तक चार करोड़ के आसपास पास ठगी करने का गुनाह कबूल कर लिया है. वहीं सुनील की गिरफ्तारी के बाद इसकी ठगी की कला सामने आ रहा है. शेयर बाजार के साथ साथ यह रुपया लेने के लिए अपनी मां-पिता और पत्नी की बीमारी का भी बहाना करता था. बात करने में यह इतना कुशल था कि कोई भी इसकी बातों में आ जाता था. जो भी इसकी बातों में आता वह उसे पैसा देकर जाता था.

  • भागलपुर : मां ने बेटी को गुटखा खाने से रोका, तो खाया जहर

    भागलपुर : एक माह से ज्यादा वक्त से बेटी चोरी से गुटखा खा रही थी. जानकारी होने पर मां ने बेटी को डांटा और गुटखा खाने से मना किया. मां की बातों को दरकिनार करते हुए बेटी ने गुटखा खाना नहीं छोड़ा. शनिवार को जब मां ने बेटी के मुंह में गुटखा देखा तो जम कर डांटा.

  • मॉल ले जाने के बहाने तीन बच्चियों को ले भागा गाजी

    भागलपुर में तीन बच्ची मानव तस्करों का शिकार होने से बाल-बाल बच गयी. परिजनों ने बच्ची की सूचना पर सभी को नवगछिया के जगतपुर से बरामद कर लिया. वहीं, आरोपित गाजी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. मामला तातारपुर थाना अंतर्गत असानंदपुर मोहल्ले का है.

  • बगलो के स्कूल में पढ़ै छियै, आज भोरे-भोर इहां बोलाय लैलके

    समाज कल्याण मंत्री रामसेवक सिंह के सामने शनिवार को आंगनबाड़ी केंद्र के संचालन की पोल खुल गयी. औचक निरीक्षण में मंत्री व उनकी टीम आंगनबाड़ी केंद्र संख्या 46 पर गये और हाजिरी रजिस्टर की जांच की. उसमें 40 बच्चों का रजिस्ट्रेशन लिखा हुआ था, मगर मौके पर 13 बच्चे बैठे हुए नजर आये. सिंह ने बच्चों से दुलारते हुए प्रत्येक दिन मिलनेवाले भोजन के बारे में पूछा.

  • सदर अस्पताल को नयी बिल्डिंग, गार्ड स्वास्थ्यकर्मी के एक्सटेंशन पर मुहर

    जिला स्वास्थ्य समिति की बैठक में स्वास्थ्य संबंधी योजनाओं व उनके कार्यान्वयन पर चर्चा हुई. बैठक में सदर अस्पताल समेत जिले के सभी अस्पताल में सुरक्षा गार्ड देने का प्रस्ताव दिया गया. सिविल सर्जन ने जिलाधिकारी से कहा कि प्रदेश स्तर पर सुरक्षा गार्ड की बहाली होगी. फिलहाल अस्पताल में लोकल स्तर पर सुरक्षा गार्ड दिया जाये. जिस तरह से मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एजेंसी के जरिये सुरक्षा गार्ड दिया जा रहा है.

  • महंगी होगी ऑनलाइन बुकिंग, स्लीपर 20, तो एसी के लिए अब 40 रुपये ज्यादा

    लोगों की रेल यात्रा अब थोड़ी महंगी हो जायेगी. टिकट काउंटर की बजाय ऑनलाइन बुकिंग करने पर टिकट के लिए पहले से कुछ ज्यादा पैसे देने होंगे. रेलवे फिर से ऑनलाइन टिकटों पर सर्विस चार्ज वसूलने की तैयारी में है. इस मामले में आइआरसीटीसी के निदेशकों के बीच विचार-विमर्श चल रहा है. इस पर अंतिम मुहर लग जाती है, तो नयी दरों की भी घोषणा हो जायेगी. हालांकि, रेलवे की तरफ से वही दर लागू की जायेगी जो पहले लगा करती थी.

  • सुलतानगंज : महिला सिपाही को बोलेरो ने कुचला, मौत

    सुलतानगंज : थाना क्षेत्र की गनगनियां पंचायत के फतेहपुर गांव के पास शुक्रवार को सेंट्रल जेल में तैनात महिला सिपाही प्रिया कुमारी को बोलेरो ने कुचल दिया, जिससे उसकी मौत हो गयी़ महिला सिपाही पति सुमित कुमार व सात माह के बेटे के साथ स्कूटी से ड‍्यूटी पर लखीसराय से भागलपुर जा रही थी. दुर्घटना मे महिला सिपाही के पुत्र व पति बाल-बाल बच गये.घटना के बाद परिवार वालों के बीच कोहराम मच गया. महिला सिपाही गुरुवार को रक्षाबंधन को लेकर लखीसराय के चानन थाना क्षेत्र के लखोचक गांव गयी थी

  • आठ करोड़ रुपये की ठगी करने वाला सिपाही आरा में गिरफ्तार

    भागलपुर में तैनात सिपाही ने साथियों व अधिकारियों से ठगे रुपये भागलपुर/आरा : अपने साथियों व अधिकारियों से ठगी करनेवाला ठग सिपाही सुनील कुमार आरा में रिश्तेदार के घर से गिरफ्तार हो गया है. आरा और भागलपुर पुलिस की संयुक्त छापेमारी में यह सफलता हाथ लगी. पुलिस लाइन, महिला थाना पुलिस समेत अन्य थानों में तैनात जवानों से सुनील ने शेयर बाजार के नाम पर करीब आठ करोड़ रुपये ठग लिये थे.

  • दो दिन भी ठीक से नहीं चल सका 1.75 करोड़ का एस्केलेटर, होता रहा खराब

    रेलवे स्टेशन पर नवनिर्मित 1.80 करोड़ का एस्केलेटर 40 यात्रियों का बोझ भी नहीं झेल पाया. उद्घाटन के दूसरे दिन शुक्रवार को रुक-रुक कर चला. उद्घाटन के समय भी एस्केलेटर तीन बार बंद हुआ था. इस दौरान एस्केलेटर से आधे यात्री नीचे उतारे गये थे, जिसके बाद उसे दोबारा चालू किया गया. ऐसा तीन बार हुआ.

  • रणक्षेत्र बना किला मैदान पथराव व गोलीबारी

    पुरैनी में 14 अगस्त को हुई ऑटो चालक मो गुफरान की हत्या के बाद से तनाव कायम है. गुफरान का शव मिलने के बाद बुधवार को लोगों ने किला मैदान में लगी दुकानों में जमकर तोडफोड़ और आगजनी की थी और पुलिस को भी खदेड़ कर पीटा था. पुलिस प्रशासन के पदाधिकारियों और स्थानीय प्रबुद्ध लोगों के समझाने पर उस वक्त तो मामला शांत हो गया था, लेकिन लोगों का गुस्सा शांत नहीं हुआ था.

  • झंडोत्तोलन से पहले बिजली इंजीनियर ने कर्मचारी से खोलवाया जूते का फीता

    विद्युत आपूर्ति प्रमंडल, नवगछिया के जूनियर इंजीनियर राहुल कुमार की तसवीर सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है. जूनियर इंजीनियर नवगछिया रूरल सेक्शन में पदस्थापित है और इस तसवीर में साफ-साफ नजर आ रहे हैं कि वह किस तरह से अनुबंधित प्राइवेट लाइनमैन अशोक यादव से अपने जूते का फीता खुलवा रहे हैं.

  • विवि को स्वच्छ व हरा रखने का संदेश

    तिलकामांझी विश्वविद्यालय परिसर में स्वतंत्रता दिवस समारोह हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. कुलपति प्रो विभाष चंद्र झा ने कुलपति आवास व विश्वविद्यालय प्रशासनिक भवन में तिरंगा फहराया. कुलपति ने छात्रों, शिक्षकों व कर्मचारियों को संबोधित करते हुए टीएमबीयू की उपलब्धियां गिनायी.

  • डीसीओ केएन के खिलाफ विभागीय कार्रवाई का निर्देश

    सृजन महिला विकास सहयोग समिति पर कर्ज देने की क्षमता को बढ़ाने व पत्नी को गारंटर बन कर एक लाख का लोन दिलाने के मामले में तत्कालीन सहकारिता पदाधिकारी और भागलपुर सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के प्रबंध निदेशक रहे कवींद्र नाथ ठाकुर पर विभागीय कार्रवाई शुरू हो गयी है.

  • यहां स्वस्थ होने के लिए दुआ की भी जरूरत

    सरकार सदर अस्पताल में सुविधा का विस्तार कर रही है. सोच है कि मरीजों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिले, लेकिन जो चीज सबसे जरूरी है वह है डॉक्टर. इस कमी को दूर करने का पहल होता नहीं दिख रहा है. कई विभाग खोल दिये गये, लेकिन डॉक्टर नहीं होने से मरीज सीधे रेफर हो रहे हैं.

  • सिग्नल फेल, ट्रेनों का परिचालन दो घंटे बाधित

    मंगलवार रात तेज बारिश के चलते अकबरनगर स्टेशन का सिग्नल फेल कर गया. इसका असर किऊल से भागलपुर आने वाली ट्रेनों के परिचालन पर पड़ा. सुपर एक्सप्रेस गुजरने के बाद ट्रेनें अकबरनगर-जमालपुर के बीच विभिन्न स्टेशनों पर फंसी रही. सिग्नल बाॅक्स में बारिश का पानी घुस गया था और इसके चलते दो घंटे अकबरनगर स्टेशन होकर ट्रेन गुजर नहीं सकी.

  • आज शाम सैंडिस रहेगा बंद लगेंगे स्कैनर, सुरक्षा पुख्ता

    स्वतंत्रता दिवस को लेकर पुलिस मुख्यालय ने राज्य भर के रेंज और जिले के पुलिस अधिकारियों को पत्र जारी कर अलर्ट किया है. स्वतंत्रता दिवस पर किसी भी तरह की सुरक्षा या विधि व्यवस्था की समस्या उत्पन्न हो, इसके लिए भागलपुर पुलिस ने पुख्ता तैयारी कर रही है.

  • डूडा के एक कर्मी व दो पूर्व अभियंताओं पर सीबीआइ कर रही शिकंजा कसने की तैयारी

    डूडा में राशि गबन को लेकर जिम्मेदार एक कर्मी सहित दो पूर्व अभियंताओं पर सीबीआइ शिकंजा कसने की तैयारी कर रहा है. सीबीआइ सूत्रों के अनुसार, जांच में उक्त पर कई तरह की लापरवाही बरतने व सरकारी राशि की अवैध निकासी होने के बावजूद अनदेखी करने के प्रमाण मिले हैं. हालांकि, विभाग के खाते से जितनी राशि की निकासी हुई, उसके अनुपात में वापस सृजन महिला विकास सहयोग समिति ने पैसे जमा भी कर दिये.

  • प्रसव के बाद प्रसूता को मिलेगा अलग कमरा, ओटी व एक जगह हर सुविधा

    दो माह के अंदर सदर अस्पताल के मरीजों को अलग भवन में चिकित्सा सुविधा मिलनी शुरू हो जायेगी. लक्ष्य योजना के तहत आधुनिक ऑपरेशन थियेटर होगा, तो प्रसूता की निजता का ख्याल रखते हुए एक बेड का कमरा अलग से उपलब्ध होगा. सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह के अनुसार आेटी बनाने के लिए पत्र लिखा गया है.

  • आज से अच्छी बारिश के आसार

    उमस भरी गर्मी से लोग सोमवार को दिनभर परेशान रहे, लेकिन दोपहर बाद हुई हल्की बारिश और तेज हवा से लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली.

  • हर आपदा से निबटने के लिए ब्लॉक स्तर पर तैयार होंगे ' स्पेशल 30 '

    राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन संस्थान (एनडीएमए) हर प्रकार के आपदा से निबटने के लिए ब्लॉक स्तर पर '' स्पेशल 30 '' तैयार करेगी. इस टीम में रेडक्रॉस व नेहरू युवा केंद्र के अब तक के प्रशिक्षित युवक-युवतियों को तरजीह दी जायेगी. स्पेशल 30 के रूप में प्रशिक्षित स्वयंसेवकों को बम विस्फोट, भूकंप व बाढ़ आदि हर तरह के आपदा के दौरान राहत-बचाव कार्य शुरू करने की जानकारी मिलेगी.

  • मुंबई से लौटे पूर्णिया के युवक को मुक्का मार बैग छीना, हुआ फरार

    दिनभर सोमवारी और बकरीद की कड़ी ड्यूटी के बाद देर शाम पुलिस सुस्ताने की तैयारी ही कर रही थी कि कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन चौक पर अपराधियों ने एक युवक को मुक्का मारकर उसका बैग छीन लिया. घटना के बाद युवक कोतवाली थाना में केस दर्ज कराने पहुंचा. उसने थाना में मौजूद ओडी पदाधिकारी को घटना की जानकारी भी दी. लेकिन पुलिस ने उसे थानाध्यक्ष के थाना आने तक इंतजार करने की बात कह कर बैठा लिया.

  • नवगछिया में 64 हजार के नकली नोट बरामद, जालसाज हुए फरार

    नवगछिया पुलिस ने श्रीपुर में शनिवार को 64 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किये, लेकिन धंधेबाज महिला व पुरुष पुलिस के आने से पहले लोगों को चकमा देकर भाग गये. दोनों धंधेबाज दो हजार के नकली नोट चलाने आये थे. लोगों ने उन्हें पकड़ लिया और पुलिस को सूचना दी.

  • स्मार्ट सिटी : लाखों के सामान निगम गोदाम में हो रहे बर्बाद

    सरकार भागलपुर स्मार्ट सिटी के काम को तेजी से करने का निर्देश दे रही है. पटना पीडीएमसी और भागलपुर स्मार्ट सिटी में लगभग 900 करोड़ की योजना को लेकर करार हुआ है. योजना के डीपीआर का काम तेजी से हो रहा है. छह में एक योजना का डीपीआर तैयार हो गया है. स्मार्ट सिटी योजना से खरीदे गये लाखों रुपये के सामान निगम गोदाम और निगम कार्यालय परिसर में बेकार हो रहे हैं.

  • 3.5 करोड़ से स्टेशन का होगा कायाकल्प

    रेलवे ने स्टेशन को रिडवलपमेंट के लिए कमर कस ली है. स्टेशन को कैसे विकसित किया जाये, इसके लिए जसीडीह स्तर से मास्टर प्लान तैयार किया जायेगा. मास्टर प्लान मालदा रेल डिवीजन तैयार करेगा. मास्टर प्लान को रेलवे बोर्ड भेजा जायेगा. हरी झंडी मिलते ही इस पर काम शुरू कर दिया जायेगा.

  • आज बूंदाबांदी, कल से झमाझम

    सावन मास में रिमझिम फुहार या झमाझम बारिश की आस के बीच रविवार को चिलचिलाती धूप से घरों से निकलना मुश्किल हो गया. दोपहर बाद मौसम बदला और आसमान में अचानक क्षेत्र के पश्चिमी भाग में अच्छी बारिश हुई, जिससे मौसम सुहाना हुआ और देर शाम भी कुछ क्षेत्रों में हल्की बारिश होने से मौसम खुशनुमा हुआ.

  • अंतिम सोमवारी पर जल चढ़ाने को उमड़े श्रद्धालु

    देवघर : सावन की अंतिम सोमवारी पर बाबाधाम मंदिर में जल चढ़ाने के लिए कांवरियों की भीड़ उमड़ पड़ी है़ रविवार देर शाम से ही कांवरियों की कतार लग गयी़ रविवार की दोपहर के बाद कांवरियों का रेला दिखने लगा़ इधर, प्रशासन भी सावन की अंतिम सोमवारी को लेकर मुस्तैदी से जुटा है. आइजी ने बैठक कर पुलिस पदाधिकारियों को कांवरियों की सुरक्षा व सुविधा को बेहतर बनाने का निर्देश दिया.

  • बिहार-झारखंड के 40 काॅलेजों के कर्मचारियों के भुगतान में गड़बड़ी, सीबीआइ व इडी करेगी जांच

    बिहार व झारखंड के विश्वविद्यालयाें में चतुर्थ चरण में अंगीभूत हुए काॅलेजाें के कर्मियाें काे किये गये भुगतान की सीबीअाइ व इडी से जांच करायी जायेगी. सुप्रीम कोर्ट में सात अगस्त काे हुई सुनवाई में अादेश जारी हुआ है.

  • पटना पीडीएमसी यहां भी रखे स्थायी रूप से कर्मी, संवाद में होगी आसानी

    भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अध्यक्ष सहित अन्य अधिकारियों के सामने शनिवार की शाम साढ़े छह बजे से आधा दर्जन प्रोजेक्ट का प्रेजेंटेशन हुआ. यह प्रेजेंटेशन पटना पीडीएमसी की आयी

  • त्याेहारों पर शहर में लगे सीसीटीवी हर हाल में चालू रहेंगे

    विषहरी पूजा, बकरीद और अन्य पर्व त्योहारों को लेकर शनिवार को पूजा समितियों के साथ बैठक कर मेयर सीमा साहा ने कई निर्देश दिये. बैठक में पूजा समिति के सदस्यों द्वारा सभी विषहरी पूजा स्थलों की सफाई, विसर्जन मार्ग को अवरोध मुक्त और रोशनी की समुचित व्यवस्था और मुख्य मार्ग की सफाई और जर्जर सड़क को समतल बनाने का आग्रह किया गया.

  • घरों में एलपीजी की बजाय होगी पीएनजी की सप्लाई

    भागलपुर हवाई अड्डे में 11 अप्रैल को आयोजित रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भागलपुर और नवगछिया को पाइप लाइन से गैस आपूर्ति की घोषणा की थी. इस बाबत शहर में पाइप लाइन बिछाने के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड (आइओसीएल) ने सर्वे का काम शुरू कर दिया है.

  • एयरपोर्ट की तरह भागलपुर स्टेशन पर बनेगा एग्जीक्यूटिव लाउंज

    मालदा डिवीजन के प्रभारी डीआरएम पीके मिश्रा ने कहा कि एयरपोर्ट की तरह स्टेशन पर एग्जीक्यूटिव लाउंज बनायेंगे. अपर क्लास के वेटिंग हॉल का साइज कम है, उसके एरिया को डबल करेंगे. अतिथि कक्ष को भी बड़ा करेंगे. सर्कुलेटिंग एरिया को विस्तारित करने की भी योजना है,

  • अवैध निकासी मामले में जिला नजारत 14 को कर सकता है मनीशूट, अनुमति मिली

    डीएम प्रणव कुमार ने जिला नजारत को इंडियन बैंक व बैंक ऑफ बड़ाैदा की संबंधित शाखा के खिलाफ घोटाले की राशि वापसी को लेकर मनीशूट दायर करने पर सहमति दे दी. डीएम से सहमति मिलने के बाद जिला नजारत कार्यालय ने मनीशूट के जरूरी कागजात तैयार करना शुरू कर दिया है.

  • हटाये गये आठ दागी इंस्पेक्टर और दो दारोगा

    डीजीपी के आदेश पर दागी अफसरों के विरुद्ध कार्रवाई करते हुए भागलपुर एसएसपी ने भागलपुर पुलिस जिला में थानाध्यक्ष के पद पर स्थापित आठ पुलिस निरीक्षक (इंस्पेक्टरों) और दो पुलिस अवर निरीक्षक (दारोगा) को थानेदारी से वंचित कर दिया है. हटाये गये 10 पदाधिकारियों को लाइन क्लोज किया गया है.

  • वीसी से मुख्य सचिव व डीजीपी करेंगे बकरीद पर्व पर तैयारी की समीक्षा

    12 अगस्त को बकरीद और सावन माह की सोमवारी एक साथ पड़ने और इस दौरान सुरक्षा और विधि व्यवस्था की तैयारी को लेकर सचिवालय और पुलिस मुख्यालय दोनों ही गंभीर है. बकरीद पर्व पर विधि व्यवस्था के संबंध में समीक्षा और दिशा निर्देश देने को लेकर राज्य सरकार के मुख्य सचिव और बिहार पुलिस के डीजी

  • 14 अगस्त से तीन सितंबर तक रहेगी रद्द हावड़ा-राजगीर पैसेंजर

    देवीपुर-रसलपुर के बीच तीसरी लाइन निर्माण से 19 दिनों का मेगा ब्लॉक रहेगा. इसके चलते 53043 अप हावड़ा-राजगीर पैसेंजर 14 अगस्त से तीन सितंबर व 53044 डाउन राजगीर हावड़ा पैसेंजर को 15 अगस्त से चार सितंबर तक रद्द कर दिया गया है. यह फैसला इस्टर्न रेलवे ने लिया है और इससे संबंधित जारी नोटिफिकेशन जल्द ही भागलपुर रेलवे को मिल जायेगा.

  • चेंबर कार्यालय में मालगुजारी कर शिविर 11 और 12 को

    इस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज, सुजागंज भागलपुर की ओर से दो दिवसीय मालगुजारी कर वसूली का शिविर 11 व 12 अगस्त को लगेगा. शिविर में जगदीशपुर अंचल के अंतर्गत आने वाले रैयतों का कर भुगतान होगा. इसे लेकर चेंबर के प्रतिनिधियों ने डीएम से मुलाकात की और बताया कि शहरवासियों को इस तरह के भुगतान के लिए जगदीशपुर अंचल कार्यालय जाना होता है.

  • एनटीपीसी के कहलगांव संयंत्र को कोयले की आपूर्ति बाधित, बिहार में बिजली संकट का अंदेशा

    भागलपुर : एनटीपीसी की कहलगांव की 2,340 मेगावॉट की इकाई को स्थानीय लोगों के आंदोलन के कारण कोयले की आपूर्ति बाधित होने की समस्या से जूझना पड़ रहा है. संयंत्र के अधिकारियों ने भंडार में तेजी से कोयला खत्म होने को लेकर चिंता जताते हुए कहा है कि आपूर्ति शीघ्र शुरू नहीं हुई, तो बिहार राज्य में बिजली का गंभीर संकट पैदा हो सकता है.

  • कार में बैठी वृद्ध महिला से दो लाख की छिनतई

    जोगसर थाना क्षेत्र के घंटाघर चौक स्थित फल दुकान के पास गुरुवार शाम कार में बैठी एक वृद्ध महिला के हाथों से पैसों से भरा पर्स छीन लिया और फरार हाे गये. वृद्ध महिला और उनके बेटे ने चंद मिनट पहले ही खलीफाबाग चौक स्थित यूनाइटेड बैंक से दो लाख रुपयों की निकासी की थी.

  • 550 घंटे में 550 मीटर भी नहीं चल पायी पदाधिकारी के प्रभार की चिट्ठी

    यह बंदोबस्त कार्यालय का हाल है. एक अहम चिट्ठी कार्यालय के प्रभारी पदाधिकारी को लेकर है. जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने बेहतर कार्यान्वयन व नियमित मॉनीटरिंग के लिए डीआरडीए निदेशक प्रमोद पांडेय को वहां का प्रभारी पदाधिकारी बनाया था.

  • डीएम से मांगी जिला नजारत से अवैध निकासी को लेकर मनीशूट की अनुमति

    डीएम प्रणव कुमार के निर्देश पर सबसे पहला मनीशूट जिला नजारत की ओर से दायर होगा. इसको लेकर जिला नजारत ने मनीशूट मामले में डीएम से सहमति मांगी है. डीएम से सहमति मिलने पर जिला नजारत कार्यालय मनीशूट के बारे में जरूरी कागजात तैयार करेगा. महालेखाकार की रिपोर्ट के अनुसार, जिला नजारत में 220.27 करोड़ रुपये की अवैध निकासी हुई थी.

  • भागलपुर सृजन घोटाला : सीबीआइ का चार्जशीट, सरकार हो गयी कंगाल सरकारी कर्मी 'मालामाल'

    भागलपुर : जिला नजारत में उर्दू भाषी विद्यार्थी प्रोत्साहन राज्य योजना के मद में आये 15 करोड़ रुपये की राशि को सृजन महिला विकास सहयोग समिति की संचालिका मनोरमा देवी की झोली में देकर आरोपित लिपिक अमरेंद्र यादव व मास्टरमाइंड बैंक कर्मी संत कुमार सिन्हा ने अपने खजाने भर लिये.

  • श्रावणी मेला : 22वें दिन सुलतानगंज से दो लाख कांवरियों ने उठाया गंगाजल

    देवघर/सुलतानगंज : बुधवार को बाबा मंदिर का पट खुलने के पहले कांवरियों की कतार बरमसिया चौक के पार पहुंच गयी थी. पट खुलने के बाद कांचा जल चढ़ाने के बाद साढ़े चार बजे आम कांवरियों का जलार्पण शुरू करा दिया गया. दिन के करीब आठ बजे से कतार बीएड कॉलेज संचालित होने लगी. कांवरियों की भीड़ कम होने की वजह से देर शाम छह बजे तक बीएड कॉलेज से ही जलार्पण के लिए कांवरिये कतारबद्ध होते देखे गये.

  • एनवी राजू ने संपत्ति बेच डाली, चार्जशीट दायर होते ही छोड़ा शहर, अब वारंट जारी

    सृजन महिला विकास सहयोग समिति की संचालिका मनोरमा देवी व प्रशासनिक अधिकारियों से नजदीकी बनानेवाले ओड़िशा के रहनेवाले एनवी राजू के खिलाफ सीबीआइ विशेष कोर्ट ने वारंट जारी कर दिया. मगर इन तमाम प्रक्रियाओं के बीच भागलपुर में अपना सब कुछ बेचकर राजू ओड़िशा जाने में सफल रहा. कहा जाता है कि मनोरमा देवी की मौत के बाद सबसे पहले रा

  • वार्ड सदस्य गिरफ्तार मास्टरमाइंड फरार

    सबौर थाना क्षेत्र में अमरपुर स्थित फतेहपुर पंचायत के मुखिया रविंद्र दास की हत्या का खुलासा बुधवार को पुलिस ने 24 घंटे के अंदर कर दिया. हत्या की साजिशकर्ता अमरपुर पवई की वार्ड सदस्य मीणा देवी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. जबकि मीणा के ननद का पति रंजीत दास पुलिस गिरफ्त से बाहर है.

  • साहेबगंज में तैयार हुआ डीजल इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट

    मालदा डिवीजन में डीएमयू ट्रेनों के मेेंटेनेंस का पहला डीजल-इलेक्ट्रिक मल्टीपल यूनिट साहेबगंज में बन कर तैयार हो गया है. इस यूनिट में डीएमयू ट्रेनों का मेंटेनेंस का काम भी शुरू हो गया है. अभी जमालपुर से साहेबगंज की ओर जाने वाली सभी डीएमयू ट्रेनों का मेंटेनेंस का काम जमालपुर में होता था.

  • कंप्यूटर व वाइ-फाइ की मांग को लेकर मारवाड़ी कॉलेज के प्राचार्य का घेराव

    मारवाड़ी महाविद्यालय में बुधवार को बीआइटी कोर्स के दर्जनों छात्रों ने वाइ-फाइ, कंप्यूटर समेत विभिन्न मांगों को लेकर प्राचार्य डॉ गुरुदेव पोद्दार का घेराव किया. छात्रों ने प्राचार्य को बताया कि बीआइटी कोर्स में सही तरीके से पढ़ाई नहीं हो रही है. स्मार्ट क्लास रूम भी मुहैया नहीं कराया गया.

  • श्रावणी मेला के 22वें दिन दो लाख कांवरिया गये बाबाधाम

    सुलतानगंज : श्रावणी मेला के 22वें दिन बुधवार को सुबह से ही गंगा घाट पर काफी भीड़ उमड़ी थी. सुबह से ही मौसम सुहाना होने से कांवरियों को काफी राहत मिली. पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा जल भर कर लगभग दो लाख कांवरिया बाबाधाम को रवाना हुए. कृष्णगढ़ मुख्य नियंत्रण कक्ष के अनुसार 25 महिला डाकबम सहित 1490 पुरूष डाकबम प्रमाणपत्र लेकर देवघर को प्रस्थान किया.

  • लाश फेंकने का सेफ जोन बन गया है सरधो बहियार

    पूर्व में भी बाहर से कई लाशों को सरधो बहियार एवं सबौर जमसी पथ पर ललमटिया के आसपास फेंका जा चुका है. लोदीपुर थाना से जमसी एवं जमसी से भिट्ठी तक पथ रात में सुनसान हो जाता है. अपराधी इसका फायदा उठाते हैं. ग्रामीणों का कहना है कि सबौर और लोदीपुर दोनों थाना क्षेत्र की सीमा पड़ने से गश्ती गाड़ी नहीं के बराबर दिखती है.

  • एसबीआइ बरारी व पीबीबी रविवार को खुली रहेगी

    सिटी के लोगों को अब सातों दिन एसबीआइ की बैंकिंग सेवा-सुविधा मिलेगी. स्टेट बैंक आॅफ इंडिया के क्षेत्रीय कार्यालय, भागलपुर ने बड़ा फैसला लिया है. राधा रानी सिन्हा रोड स्थित पर्सनल बैंकिंग ब्रांच एवं जेल रोड स्थित बरारी ब्रांच अब रविवार को भी खुलेगी. वहीं, शुक्रवार को बंद रहेगी. यह

  • नाथनगर : बीमार वृद्ध को लोगों ने पहुंचाया हाॅस्पिटल

    नाथनगर स्थित रेशम संस्थान के पास सड़क के किनारे पांच दिनों से दिव्यांग वृद्ध गंंभीर बीमार अवस्था में ट्राई साइकिल लगाकर पड़े थे. बावजूद किसी राहगीर या रेशम संस्थान महाविद्यालय में काम कर रहे अफसरों की नजर इनपर नहीं पड़ी.

  • काम की गति चिंताजनक, सुधार करें, शनिवार को फिर से समीक्षा

    नगर विकास एवं आवास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने मंगलवार को राज्य के चारों स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की समीक्षा बैठक की. उन्होंने सभी स्मार्ट सिटी शहरों के प्रबंध निदेशकों को निर्देश दिया कि वह कोई भी प्रोजेक्ट उस शहर के पूरे क्षेत्र की भावी जरूरतों को देखकर तैयार करें. इससे आगे चलकर होनेवाले विकास कार्यों में परेशानी नहीं हो.

  • जम्मू-कश्मीर के लिए भागलपुर से चिट्ठी भेजने पर लगी रोक

    भागलपुर से जम्मू-कश्मीर भेजी जानेवाली चिट्ठी पर रोक लगी है. भागलपुर से न तो स्पीड पोस्ट और न ही रजिस्ट्री या पार्सल भेजी जा सकती है. जिले के हेड पोस्ट ऑफिस और आरएमएस में मंगलवार को एक से डेढ़ सौ स्पीड पोस्ट व रजिस्ट्री जम्मू-कश्मीर भेजने के लिए आये, जिस पर न केवल रोक लगी बल्कि, इसे लौटा दिया गया. जम्मू-कश्मीर में अनुच्छेद-370 हटने के बाद से ही

  • भागलपुर : सबौर के सरधो में बांका के मुखिया की गला रेत कर हत्या, अपहरण कर दिया घटना को अंजाम

    भागलपुर : बेखौफ अपराधियों ने भागलपुर में एक बार फिर से पुलिस को चुनौती दी है. भागलपुर में अपराधियों ने बांका के अमरपुर की फतेहपुर पंचायत के मुखिया रोबिन दास की अपहरण कर गला रेत कर हत्या कर दी है.

  • अफसर गायब, कर्मियों की मौज, कोई चाय, तो कोई खैनी में व्यस्त

    अफसरों की कुर्सियां खाली मिली. कर्मचारी मौज करते नजर आये. बात हम विद्युत आपूर्ति एरिया बोर्ड (मायागंज बिजली आॅफिस) बिल्डिंग की कर रहे हैं. इस विद्युत भवन में तीन तरह के आॅफिस है, जिसमें डीजीएम, सुपरिटेंडेंट इंजीनियर एवं ग्रामीण कार्यपालक अभियंता का कार्यालय है.

  • बीएयू मुख्य द्वार पर ताला बंद कर छात्रों का उग्र प्रदर्शन, कृषि मंत्री नहीं जा पाये अंदर

    बीएयू के 9वां स्थापना दिवस के अवसर पर विश्वविद्यालय के कार्यक्रम में भाग लेने जा रहे सूबे के कृषि मंत्री डॉक्टर प्रेम कुमार को छात्र-छात्राओं ने बीएयू गेट के पास रोक दिया. मुख्य गेट पर ताला लगा कर छात्र पोस्टर हाथों में लिये नारेबाजी कर रहे थे. छात्रों के विरोध और उग्र प्रदर्शन के कारण बीएयू के मुख्य द्वार से ही कृषि मंत्री को वापस होना पड़ा.

  • मिर्जापुर से लौट आयी दादर, रेलवे ने किराया काट कर लौटाया रिफंड, परेशान रहे यात्री

    मुंबई में भारी बारिश और बाढ़ के चलते भागलपुर से लोकमान्य तिलक टर्मिनल को जा रही दादर एक्सप्रेस बीच रास्ते में ही रद्द कर दी गयी. यह ट्रेन मिर्जापुर से सोमवार को भागलपुर लौट आयी. वापसी में भी ट्रेन को भागलपुर में जगह नहीं मिली. कभी जमालपुर, तो कभी सुलतानगंज व अकबरनगर में यह घंटों खड़ी रही.

  • दो दिन के अंदर दुरुस्त होगा बाइपास रोड

    बाइपास रोड का एनएच के कार्यपालक अभियंता राजकुमार ने निरीक्षण किया और जिस जगह पर सड़क धंस गयी है वहां उसे दो दिन के अंदर दुरुस्त करने के लिए जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट से कहा है.

  • कृषि कनेक्शन देने को इंफ्रास्ट्रक्चर तैयार करें

    साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के एमडी ने वीडियो कांफ्रेंस में सोमवार को बिजली अधिकारियों से कहा कि 26 जून तक आने वाले आवेदनाें पर कृषि कनेक्शन देने के लिए इंफ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट में तेजी लायें.

  • भागलपुर : BAU के स्थापना दिवस समारोह में छात्रों ने कृषि मंत्री को जाने से रोका

    भागलपुर : जिले के सबौर स्थित बिहार कृषि विश्वविद्यालय के नौवें स्थापना दिवस समारोह में कृषि मंत्री प्रेम कुमार को जाने से छात्रों ने सोमवार को रोक दिया. छात्रों ने विश्वविद्यालय का मुख्य गेट बंद कर हंगामा किया.

  • खोद कर छोड़ा गड्ढा, गिरते हैं लोग लगता है जाम, व्यवसाय प्रभावित

    भागलपुर : स्मार्ट सिटी में जवाबदेहों की कार्यप्रणाली स्मार्ट नहीं होने का खमियाजा भुगत रहे हैं शहर के लोग. ताजातरीन मामला एमपी द्विवेदी रोड का है. लगभग डेढ़ वर्ष से पटलबाबू रोड से स्टेशन चौक, एमपी द्विवेदी रोड होते हुए लहरी टोला तक नाला बनाने का काम शुरू हुआ. रोते-कलपते कुछ इलाके में नाला बनाया भी गया, तो उसकी गुणवत्ता प्रश्नचिह्न के घेरे में है. पर सबसे बुरा हाल है लहरीटोला व एमपी द्विवेदी रोड का.

  • दानापुर इंटरसिटी का बख्तियारपुर में इंजन फेल, दो घंटे खड़ी रही ट्रेन

    भागलपुर : भागलपुर से दानापुर जा रही इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन का इंजन फेल हो गया. रविवार सुबह करीब 10 बजे इंजन फेल करने से यह ट्रेन बख्तियारपुर रेलवे स्टेशन पर दो घंटे के करीब खड़ी रही. इस कारण यात्रियों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा. कई यात्री इंटरसिटी एक्सप्रेस छोड़कर पैसेंजर या दूसरी एक्सप्रेस ट्रेन से अपने गंतव्य स्थान को गये. जिन यात्रियों के साथ सामान एवं परिवार व बच्चे थे वे ट्रेन में ही बैठकर समस्या से जूझते रहे.

  • कहलगांव की तरफ जाने वाले भारी वाहनों पर रोक

    भागलपुर : श्रावणी मेला के दौरान यातायात और विधि व्यवस्था और कांवरियों की सुरक्षा के मद्देनजर नवगछिया की तरफ और जगदीशपुर की तरफ से आने वाले भारी वाहनों (ट्रकों) पर रोक लगायी गयी थी. पर नवगछिया से कहलगांव की तरफ जाने वाले वाहनों को राहत दी गयी थी. शनिवार देर रात से बाइपास पर ट्रकों के परिचालन को रोक होेने के बावजूद कई ट्रक चोरी छिपे भागने का प्रयास कर रहे थे. उन्हें पुलिस द्वारा जब्त कर लिया गया.

  • हाइस्कूलों में 27 कंप्यूटर शिक्षक पर नहीं होती कंप्यूटर की पढ़ाई

    भागलपुर : जिले के हाइस्कूलों में 27 कंप्यूटर शिक्षक नियुक्त हैं. बावजूद इसके बच्चों को कंप्यूटर की शिक्षा नहीं मिल रही है. इन शिक्षकों को सरकार के निर्देश के बाद शिक्षा विभाग ने नियोजित किया था. कंप्यूटर शिक्षकों के नियुक्त होने का खुलासा तब हुआ, जब वर्तमान में चल रही शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया के दौरान सभी विषयों के शिक्षकों के रिक्त पद की सूची तैयार की जा रही थी.

  • ट्रक से बचने में डिवाइडर से टकरायी बाइक, दंपती जख्मी

    ढोलबज्जा : कदवा ओपी थाना अंतर्गत बाबा विशु राउत पुल के संपर्क पथ पर परासपुर चौक के समीप रविवार की शाम करीब 6:30 बजे खड़े ट्रक से बचने के प्रयास में एक बाइक सड़क के डिवाइटर से टकरा कर पलट गयी. उसपर सवार सहरसा जिले के काशनगर थाना अंतर्गत शिवपुर गांव निवासी वकील मंडल के पुत्र अमन कुमार उर्फ हग्गन व उसकी पत्नी कंचन देवी घायल हो गयी.

  • बाइक-ऑटो में टक्कर, दो सगे भाई घायल

    कहलगांव : घोघा थाना क्षेत्र के आमापुर स्थित गेरुआ कंक्रीट पुल के समीप रविवार की रात करीब 8:30 बजे कहलगांव की ओर से आ रही मोटरसाइकिल सामने से आ रहे ऑटो से टकरा गयी. हादसे में बाइक पर सवार दो सगे भाई गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • गंगा में डूबने से बालक की मौत

    पीरपैंती : एकचारी थाना क्षेत्र के रानी दियारा निवासी निरंजन कापड़ी के पुत्र नीतीश कुमार (12) की रविवार को गंगा में डूबने से मौत हो गयी. वह सुबह अपने कुछ साथियों के साथ गंगा स्नान के लिए गया था. नहाने के दौरान वह गहरे पानी में डूब गया.

  • राष्ट्रीय स्पर्धा के लिए नवोदय से दोनों वर्गों की खो खो टीम तेलांगना रवाना

    नारायणपुर : राष्ट्रीय स्तर की खो-खो प्रतियोगिता के लिए रविवार की सुबह जवाहर नवोदय विद्यालय नगरपाड़ा मे बालक-बालिका के तीन वर्गों अंडर 14, 17 व 19 के लिए 36-36 खिलाड़ियों का चयन हुआ. चयनित खिलाड़ियों ने जवाहर नवोदय विधालय आदिलाबाद तेलंगाना के लिए राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में भाग लेने प्रस्थान किया.

  • योग प्रतियोगिता में अभिषेक, ऋतु आलोक व गुंजन को स्वर्ण पदक q

    नवगछिया : नवगछिया खेल संघ के तत्वावधान में नवगछिया योगा एकेडमी के द्वारा रविवार को जूनियर योगा प्रतियोगिता 2019 का आयोजन हाइस्कूल नवगछिया में किया गया. उद्घाटन भागलपुर जिला ताइक्वांडो संघ के महासचिव घनश्याम प्रसाद व डाॅ एके गुप्ता ने किया. प्रतियोगिता में प्रेसिडेंसी इंटरनेशनल स्कूल, भारती पब्लिक स्कूल, रेसिडेंसी इंटरनेशनल पब्लिक स्कूल, अरविंद मेमोरियल पब्लिक स्कूल, नया टोला योग एकेडमी, उच्च विद्यालय लत्तीपाकर घराहरा, गोदावरी विद्या मंदिर, साउथ प्वाइंट स्कूल के छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

  • भागलपुर :सुलतानगंज में पांच बच्चों का अपहरण, चार घंटे बाद बरामद

    सुलतानगंज (भागलपुर) : बाथ थाने की धांधी बेलारी पंचायत के लखनपुर झोझी टोले में सड़क किनारे शनिवार को खेल रहे पांच स्कूली बच्चों का वैन से आये कांवरिया वस्त्रधारी अपहर्ता उठा ले गये. जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया. घटना से आक्रोशित बच्चों के परिजनों और ग्रामीणों ने होकर ग्रामीणों ने सुलतानगंज-देवघर मुख्य मार्ग चार घंटे तक जाम कर दिया. परिजनों ने बताया कि दोपहर करीब 12 बजे सड़क किनारे काली रंग की वैन लगी थी.

  • मेडिकल कॉलेज के पास हादसे में डायग्नोस्टिक संचालक की मौत

    भागलपुर : मेडिकल कॉलेज के पास शनिवार की देर रात सड़क दुर्घटना में मानिक सरकार चौक निवासी स्व जागेश्वर प्रसाद चौरसिया के पुत्र डायग्नोस्टिक सेंटर संचालक संजीव कुमार निराला की मौत हो गयी. वह अपने भाई जवाहर लाल के साथ मशाकचक में सेंट्रल डायग्नोस्टिक सेंटर चलाते हैं.

  • सैंपल के तौर पर पांच पंचायत की होगी जांच

    भागलपुर : बाढ़ व सुखाड़ को लेकर समीक्षा करने आये भवन निर्माण विभाग के मंत्री सह प्रभारी मंत्री अशोक चौधरी के सामने शनिवार को कृषि विभाग के धनरोपनी की रिपोर्ट की पोल खुल गयी. कुछ प्रखंड में धनरोपनी की फीसदी से जनप्रतिनिधि ने इत्तेफाक नहीं रखने का मुद्दा उठाया. इस पर प्रभारी मंत्री ने जिले के पांच पंचायत में धनरोपनी की दोबारा रिपोर्ट लेने का निर्देश दिया.

  • लाजपत पार्क सौंदर्यीकरण का टेंडर फाइनल, जल्द होगा एग्रीमेंट

    भागलपुर : लाजपत पार्क में सुबह-शाम टहलने वाले लोगों के लिए अच्छी खबर है. अमृत योजना से लगभग 71 लाख की राशि से पार्क का सौंदर्यीकरण का काम हाेगा. इसके पहले इसके सौंदर्यीकरण की योजना को लेकर टेंडर हुआ था, लेकिन सिंगल टेंडर होने के कारण टेंडर को रद्द कर दिया गया था.

  • जेएलएनएमसीएच में फिर खुले में फेंका जा रहा है मेडिकल वेस्टेज

    भागलपुर : जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल मायागंज परिसर में एक बार फिर खुले में मेडिकल वेस्टेज फेंका जा रहा है.

  • आरोपित की पुलिस को पहचान बताने वाले डाॅक्टर पर फायरिंग

    नाथनगर : नाथनगर थाना क्षेत्र के सिलाटर निवासी चिकित्सक सह शांति समिति सदस्य डाॅ अनबारूल हक पर शनिवार रात अपराधी ने घर में घुसकर फायरिंग कर दी. फायरिंग में डाॅक्टर बाल-बाल बच गये. पहली गोली नहीं लगने पर अपराधी ने फिर दूसरी फायरिंग की, लेकिन डॉक्टर ने उसे धक्का देकर घर से बाहर कर दिया. उधर, गोली चलने की आवाज सुन डाॅक्टर की पत्नी छत से चिल्लाने लगी, तो बदमाशों ने उसपर भी कट्टा तान दिया. फायरिंग के बाद आसपास के लोग मौके पर पहुंचे और बदमाश को धर-दबोचा.

  • हिमांशु हत्याकांड : सजायाफ्ता सिपाही के बेटे ने हिमांशु के पिता पर किया हमला

    नाथनगर : कजरैली थाना क्षेत्र के गौराचौकी में हिमांशु हत्याकांड के सभी अभियुक्तों को उम्रकैद की सजा हो जाने के बाद उनके परिजनों में आक्रोश है. कांड में सजायाफ्ता जेल सिपाही प्रताप यादव के बेटे ने आक्रोशित होकर शुक्रवार की रात हिमांशु के पिता पर हमला कर दिया.

  • श्रावणी मेला :सुलतानगंज से दो लाख कांवरियों ने उठाया गंगाजल

    सुलतानगंज (भागलपुर) : सावन शुक्ल पक्ष तृतीया तिथि पर शनिवार को पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा से जल भर कर लगभग दो लाख कांवरिया बाबा वैद्यनाथ को जलार्पण करने देवघर रवाना हुए. कांवरिये उत्साह व उमंग के साथ बोल बम का नारा लगाते बाबाधाम जा रहे हैं.

  • भागलपुर : खेल रहे 5 स्कूली बच्चों का अपहरण, चार घंटे बाद बरामद

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में बाथ थाना अंतर्गत धांधी बेलारी पंचायत के लखनपुर झोझी टोला में सड़क किनारे शनिवार को खेल रहे पांच स्कूली बच्चों का वैन से आये कांवरिया वस्त्रधारी अपहर्ता उठा ले गये. अपहृत बच्चे मनोज तांती का पुत्र अभिषेक कुमार (15), अनिल तांती का पुत्र सुमित कुमार (15), बबलू तांती का पुत्र सूरज कुमार (12), गोपाली तांती का पुत्र गुलशन कुमार (12) व विलास तांती का पुत्र राजा कुमार (12) थे. इनके अपहरण की जानकारी की जानकारी मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया.

  • राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद का क्षेत्रीय कार्यालय खुलेगा

    ऋषि, भागलपुर : प्रदूषण नियंत्रण पर्षद का क्षेत्रीय कार्यालय भागलपुर में खुलनेवाला है. अभी यह पटना और बेगूसराय में चल रहा है, जहां से पर्षद की गतिविधि हो रही है. वन व पर्यावरण नियंत्रण पर्षद ने नये क्षेत्रीय कार्यालय को खोले जाने प्रस्ताव जिला प्रशासन को भेजा है.

  • साल-दो-साल भी नहीं टिकतीं नगर निगम की सड़कें

    भागलपुर : नगर निगम से लाखों की लागत से सड़क बनती है और कुछ महीने बाद ही उसकी परतें उखड़ने लगती हैं. वहीं, देखते ही देखते यह गड्ढों में तब्दील हो जाती है. जबकि एनएच, स्टेट हाइवे व मेजर डिस्ट्रिक रोड(एमडीआर) की तरह निगम की सड़कों पर भारी ट्रैफिक लोड भी नहीं रहता है. बावजूद, इसके सड़कें ज्यादा दिनों तक नहीं टिकती है. सड़कों की गुणवत्ता को लेकर सवाल उठ रहे हैं.

  • गंगा में ड्रेजिंग, मुख्य धार को मोड़ने की पहल

    ललित, भागलपुर : नवगछिया की ओर गंगा की धारा चले जाने से आ रही कई समस्याओं को ध्यान में रखते हुए धारा को मोड़ने की तैयारी की जा रही है. गंगा की धारा में ड्रेजिंग का काम शुरू कर दिया गया है, ताकि धारा का बहाव बरारी घाट की तरफ से भी हो. भारत सरकार के अंतर्देशीय जलमार्ग प्राधिकरण साहिबगंज की ओर से ड्रेजिंग का काम शुरू किया गया है.

  • टीएमबीयू को 300 रिसर्च का प्रस्ताव मिला

    भागलपुर : तिलकामांझी विश्वविद्यालय में शुक्रवार काे कुलपति डाॅ विभाष चंद्र झा की अध्यक्षता में पाेस्ट ग्रेजुएट रिसर्च काउंसिल (पीजीअारसी) की बैठक हुई. बैठक में विभिन्न संकाय के डीन व पीजी विभागों के एचआेडी ने 300 शाेध के प्रस्ताव रखे.

  • भागलपुर : आचार संहिता उल्लंघन में सदानंद को जमानत

    भागलपुर : कहलगांव विधायक सदानंद सिंह ने गुरुवार को प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी कुमार पंकज की अदालत में सरेंडर किया. 2005 में आचार संहिता के केस में कोर्ट ने सम्मन के तामिला नहीं होने पर गैर जमानती वारंट जारी कर दिया था. आचार संहिता के केस दर्ज होने के बाद वे जमानत पर थे. सुनवाई के दौरान कोर्ट ने उनके खिलाफ सम्मन किया, लेकिन यह सम्मन रिसीव नहीं हुआ. फिर कोर्ट ने जमानती तथा उसके तामिला नहीं होने पर गैर जमानती वारंट किया था. विधायक की ओर से अधिवक्ता कामेश्वर पांड ने जिरह में कहा कि सम्मन के बारे में कोई जानकारी नहीं था. इस कारण हाजिर नहीं हो पाये.

  • भागलपुर : ट्रिपल आइटी में एमटेक व पीएचडी कोर्स की होगी शुरुआत

    भागलपुर : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (ट्रिपल आइटी) में अगले सत्र से एमटेक और पीएचडी कोर्स की शुरुआत होगी. इलेक्ट्रोनिक्स और कंप्यूटर साइंस ब्रांच में एमटेक की 20 सीटों पर एडमिशन लेने की योजना है. एमटेक कोर्स में एडमिशन प्रक्रिया 2020 से शुरू होगी. वहीं पीएचडी कोर्स में एडमिशन भी साथ-साथ लिये जाएंगे. बता दें कि नई दिल्ली में ट्रिपल आइटी भागलपुर सोसाइटी की बैठक में एमएचआरडी के चेयरमैन एसएस संधू ने संस्थान के अगले पांच वर्ष का प्लान मांगा है.

  • इंडियन बैंक के पूर्व बैंक मैनेजर चेन्नई से गिरफ्तार, सृजन घोटाला में सीबीआइ की कार्रवाई

    पटना/भागलपुर : सीबीआइ ने सृजन घोटाला मामले में एक अहम कार्रवाई करते हुए आरोपित बैंक मैनेजर देव शंकर मिश्रा को तमिलनाडू के शिवांगा जिला से गुरुवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया. वर्तमान में वह इस सुदूर इलाके में इंडियन बैंक के जोनल कार्यालय में चीफ मैनेजर के पद पर तैनात थे.

  • भागलपुर : अंतिम सांस तक अपनों को खोजती रहीं आंखें, थक कर हो गयीं बंद

    दीपक राव, भागलपुर : आखिर डॉक्टर सुशांत की मौत गयी. कई को जीवन देनेवाले डॉक्टर सुशांत का अंत समय जैसे बीता वह आज के बदलते समाज का आईना है. आत्मकेंद्रित, स्वकेंद्रित की अंतिम सीमा पर पहुंच चुके कई परिवार के सदस्य का अंत समय ऐसा दुखद भी हो सकता है.

  • यात्रियों की शिकायतें सुनें विंडो पर जल्दी दें टिकट

    भागलपुर : रेल मालदा डिवीजन के सीनियर डीसीएम एसके लाल के निरीक्षण से रेलवे स्टेशन पर हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पूरी व्यवस्था दुरुस्त की जाने लगी. सीनियर डीसीएम निरीक्षण के दौरान यात्रियों को सुविधाएं देने की बात कह सुलतानगंज चले गये.

  • मनाया जा रहा है स्तनपान दिवस पर अब भी महिलाएं ढूंढ़ रही कोना

    बच्चों के लिए मां का दूध अमृत के समान होता है. मां के दूध का विकल्प नहीं होता. ऐसे ढेर सारे बयान गुरुवार को विभिन्न जगहों पर आयोजित विश्व स्तनपान दिवस पर वक्ताओं ने दिये. लेकिन इस बात पर चिंता तक नहीं की गयी कि जिले में वैसी एक भी जगह नहीं, जो माताओं द्वारा दूध पिलाने के लिए बनी हो.

  • भागलपुर व पटना में चलेगी इलेक्ट्रिक बस

    ललित किशोर मिश्र, भागलपुर : भागलपुर से दूसरे राज्य के लिए चलने वाली बस सेवा की योजना को धरातल पर उतरने में भले ही देरी हो रही हो, लेकिन पटना और भागलपुर में जल्द ही इलेक्ट्रिक बस सेवा चालू होने जा रही है. इसको लेकर मुख्यालय की एक टीम ने कोलकाता लाकर इस बस को देखा. जहां यह बस चार्ज होती है वहां भी जाकर देखा.

  • रेलवे स्टेशन पर बनेगा दूसरा टिकट घर

    भागलपुर : रेलवे स्टेशन में दूसरा टिकट घर जल्द बनेगा. कॉमर्शियल बिल्डिंग के लिए डीपीआर तैयार कर लिया गया है. वहीं, इसे मुख्यालय भी भेज दिया गया है. मंजूरी मिलने के साथ इसका टेंडर की प्रक्रिया अपनायी जायेगी. टेंडर फाइनल होने के साथ बिल्डिंग निर्माण का कार्य शुरू हो जायेगा.

  • आज से डेढ़ माह तक तिनसुकिया व एलटीटी बदले हुए समय पर चलेगी

    भागलपुर : शुक्रवार से अगले डेढ़ माह तक ब्रह्मपुत्र मेल (तिनसुकिया) एवं लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस बदले हुए समय पर चलेगी. दरअसल, झाझा-पटना सेक्शन के मोकामा-बढ़हिया के बीच ब्रिज के चौड़ीकरण कार्य को लेकर ट्रैफिक सह पावर ब्लॉक लेना सुनिश्चित किया गया है.

  • अब हर दिन होगी वाटर वर्क्स के पानी की जांच

    भागलपुर : बरारी वाटर वर्क्स के पानी की जांच अब हर दिन होगी. हर दिन पानी जांच को लेकर लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण प्रमंडल भागलपुर पूर्वी के कार्यपालक अभियंता को पत्र लिखा गया है.

  • खुले में मांस बेचने वालों पर होगी कार्रवाई, आज से माइकिंग भी

    भागलपुर : शहर में खुले में मांस-मछली की बिक्री और बिना लाइसेंस के चल रही दुकानों पर निगम बड़े निर्णय की तैयारी में है. इनकी बिक्री ढक कर बेचने को लेकर शुक्रवार से नगर निगम द्वारा माइकिंग किया जायेगा. गुरुवार को प्रभात खबर में छपी खबर पर उप नगर आयुक्त सतेंद्र प्रसाद वर्मा ने संज्ञान लेते हुए रोशनी शाखा प्रभारी सह लाइसेंस शाखा प्रभारी प्रदीप झा को माइकिंग करने का निर्देश दिया है.

  • बांका भू-अर्जन में सृजन घोटाला, सीबीआइ कोर्ट से आरोपित के खिलाफ समन जारी

    पटना/भागलपुर : सीबीआइ की विशेष कोर्ट से बांका भू-अर्जन में हुए सरकारी राशि के गबन के मामले में चार्जशीट वाले आरोपित के खिलाफ सम्मन जारी हो गया है. सम्मन के तहत कोर्ट में हाजिर नहीं होने पर वारंट जारी होगा. कोर्ट में दायर चार्जशीट के बाद आरोपित पकड़ से बाहर है.

  • ट्रिपल आइटी में एमटेक व पीएचडी कोर्स होगा शुरू

    भागलपुर : इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी (ट्रिपल आइटी) में अगले सत्र से एमटेक और पीएचडी कोर्स की शुरुआत होगी. इलेक्ट्रॉनिक्स और कंप्यूटर साइंस ब्रांच में एमटेक की 20 सीटों पर एडमिशन लेने की योजना है. वहीं साथ-साथ पीएचडी कोर्स का भी संचालन होगा. ट्रिपल आइटी के निदेशक प्रो अरविंद चौबे ने बताया कि फिलहाल संस्थान के पास 15 नियमित शिक्षक हैं.

  • सृजन महिला समिति का निबंधक प्रमाण पत्र गायब छाया प्रति की खोज शुरू

    भागलपुर : सृजन को मालामाल करनेवाली पूर्व डीएम केपी रमैया की गायब हुई चिट्ठी की तलाश खत्म भी नहीं हुई कि जिला प्रशासन ने एक और अहम कागजात सृजन महिला विकास सहयोग समिति का निबंधक प्रमाण पत्र की असली प्रति की खोज शुरू कर दी है. प्राथमिक स्तर पर सबसे पहले सहकारी समिति के रूप में निबंधित होने पर जारी सृजन महिला विकास सहयोग समिति का निबंधक प्रमाण पत्र विभाग के सहायक निबंधक कार्यालय में नहीं है.

  • इतिहास व भूगोल पढ़ने वाले ही बनेंगे सोशल साइंस के शिक्षक

    भागलपुर : सृजन को मालामाल करनेवाली पूर्व डीएम केपी रमैया की गायब हुई चिट्ठी की तलाश खत्म भी नहीं हुई कि जिला प्रशासन ने एक और अहम कागजात सृजन महिला विकास सहयोग समिति का निबंधक प्रमाण पत्र की असली प्रति की खोज शुरू कर दी है. प्राथमिक स्तर पर सबसे पहले सहकारी समिति के रूप में निबंधित होने पर जारी सृजन महिला विकास सहयोग समिति का निबंधक प्रमाण पत्र विभाग के सहायक निबंधक कार्यालय में नहीं है.

  • 17 साल से बगैर लाइसेंस के ही शहर में हो रही है मांस की खुलेआम बिक्री

    भागलपुर : पिछले 17 साल से निगम क्षेत्र में बगैर किसी लाइसेंस के ही सैकड़ों मांस की दुकानें धड़ल्ले से चल रहीं हैं. हालत यह है कि, न तो इतने दिनों में निगम ने एक भी लाइसेंस रिन्यू किया और न ही मांस, मछली व चिकेन की दुकानों के लिए नया लाइसेंस ही जारी किया. 2002 से पहले निगम ने इनकी बिक्री के लिए तकरीबन 80 लाइसेंस जारी किया था.

  • मायागंज व सदर अस्पताल की आउटडोर सेवा ठप, 3000 मरीज लौट गये बिना इलाज कराये

    भागलपुर : मायागंज अस्पताल परिसर में बुधवार को डॉक्टरों व मेडिकल छात्रों ने नेशनल मेडिकल कमीशन बिल (एनएमसी) 2019 के विरोध नारेबाजी व धरना-प्रदर्शन किया. 11 बजे से शुरू हुए प्रदर्शन के बाद डॉक्टरों ने मायागंज अस्पताल की ओपीडी सेवा भी बाधित कर दी. डेढ़ हजार से अधिक मरीजों को बगैर इलाज के ही लौटना पड़ा. इस दौरान इलाज के लिए मरीज इधर-उधर भटकते रहे. हड़ताल के दौरान अस्पताल परिसर से दो मरीजों के शव को ट्रॉली से बाहर निकाला.

  • कोर्ट हाजत में बंदियों को मोबाइल से बात कराने वाला हाजत प्रभारी दारोगा निलंबित

    भागलपुर : भागलपुर कोर्ट हाजत से हाजत प्रभारी द्वारा बंदियों को मोबाइल फोन से बात करवाने का वायरल हुआ वीडियो एसएसपी के हाथ लगने के बाद उन्होंने सख्त कार्रवाई करते हुए हाजत प्रभारी दारोगा गोपाल प्रसाद यादव को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया और उनके विरुद्ध अनुशासनिक कार्रवाई प्रारंभ कर दी.

  • दिन में अतिक्रमण हटाया, शाम होते ही सज गयी दुकानें

    भागलपुर : हर बार की तरह एक बार फिर निगम और जिला प्रशासन के द्वारा शहर में बुधवार को अतिक्रमण अभियान हटाओ अभियान चलाया गया. निगम के उप नगर आयुक्त,जिला प्रशासन की ओर से मजिस्ट्रेट के अलावा पुलिस बल की तैनाती की गयी थी.

  • सावन के 15वें दिन 1.33 लाख कांवरिये गये बाबाधाम

    सुलतानगंज : श्रावणी मेला के 15वें दिन बुधवार को लगभग 1.33 लाख कांवरियाें ने पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा से जल उठाया और बाबाधाम के लिए प्रस्थान किया. बोल बम के नारे से गंगा घाट से लेकर कांवरिया पथ गूंज रहा है. नाचते गाते कांवरिया को बाबा के सहारे पैदल देवघर जा रहे हैं.

  • चलो बुलावा आया है बाबा ने बुलाया है...

    सुलतानगंज : धांधी-बेलारी कांवरिया महाशिविर में बुधवार को देर शाम भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. म्यूजिक कोऑर्डिनेटर अजय अटल ने बताया कि कलाकारों ने भक्ति गीत प्रस्तुत कर सभी को झूमने के लिए विवश कर दिया. चलो बुलावा आया है, बाबा ने बुलाया है, गीत गाकर कलाकार ने कांवरिया को आनंदित कर दिया. कैमूर जिला से पहुंचे गायिका अंजली राज ने बहुत ही बेहतरीन भक्ति संगीत प्रस्तुत किया.

  • मेला क्षेत्र से हटाया अतिक्रमण कई दुकानों के सामान जब्त

    सुलतानगंज : श्रावणी मेला क्षेत्र के नयी सीढ़ी घाट से कृष्णगढ़ चौक तक बुधवार को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाया. इस दौरान कई दुकानों के सामान जब्त किये गये. अतिक्रमण हटाने के दौरान कार्यपालक पदाधिकारी सुमित्रानंदन, बीडीओ प्रभात रंजन, सीओ शशिकांत कुमार, थाना इंस्पेक्टर रामप्रीत कुमार काफी संख्या में पुलिस बल के साथ थे. मेला शुरू होने से पहले भी अतिक्रमण हटाया गया था.

  • भागलपुर : बंदियों को बात कराने में दारोगा निलंबित

    भागलपुर : कोर्ट हाजत से मोबाइल से बात करते हुए एक वीडियो वायरल हुआ है़ इसमें भागलपुर कोर्ट हाजत के हाजत प्रभारी द्वारा मोबाइल फोन से बात कराने का मामला सामने आया़ इसके बाद हाजत प्रभारी दारोगा गोपाल प्रसाद यादव को निलंबित कर दिया गया़ साथ ही लापरवाही बरतनेवाले हवलदार शंकर प्रसाद और सिपाही जयनंदन महतो को भी निलंबित कर दिया गया है़ कोर्ट ले जाने और लाने के क्रम में कोर्ट हाजत के दो कर्मी के विरुद्ध भी एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए उन्हें निलंबित कर दिया.

  • भागलपुर सृजन घोटाला : महिला समिति का निबंधन प्रमाणपत्र गायब

    भागलपुर : जिला प्रशासन के पास सृजन को मालामाल करनेवाली पूर्व डीएम केपी रमैया की गायब हुई चिट्ठी की तलाश खत्म भी नहीं हुई, एक और अहम कागजात सृजन महिला विकास सहयोग समिति का निबंधक प्रमाण पत्र की असली प्रति की खोज शुरू हो गयी है. प्राथमिक स्तर पर सबसे पहले सहकारी समिति के रूप में निबंधित होने पर जारी सृजन महिला विकास सहयोग समिति का निबंधक प्रमाण पत्र विभाग के सहायक निबंधक कार्यालय में नहीं है.

  • भागलपुर : देह व्यापार मामले के खुलासे के बाद केस की जांच के क्रम में पुलिस को मिली ये अहम जानकारी

    भागलपुर : देह व्यापार मामले के खुलासे के बाद केस की जांच के क्रम में पुलिस को जानकारी मिली है कि पुलिस के समक्ष पहुंची पहली पीड़िता तीन माह पूर्व भी मिथिलेश मंडल के चंगुल से छूटकर बदनामी के डर से घर नहीं जाकर सीवान भाग गयी थी. वहां वह एक ऑर्केस्ट्रा ग्रुप से जुड़ी. जहां एक कार्यक्रम में लड़कियाें को अपने साथ लेकर पहुंचे मिथिलेश ने पीड़िता को देख लिया और वहां से उसे जबरन अपने साथ वापस भागलपुर लेकर आ गया.

  • श्रावणी मेला के 15वें दिन 1.33 लाख कांवरिये गये बाबाधाम

    सुलतानगंज : श्रावणी मेला के 15वें दिन बुधवार को लगभग 1.33 लाख कांवरियाें ने पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा से जल उठाया और बाबाधाम के लिए प्रस्थान किया. बोल बम के नारे से गंगा घाट से लेकर कांवरिया पथ गूंज रहा है. नाचते गाते कांवरिया को बाबा के सहारे पैदल देवघर जा रहे हैं. इस बार बांग्ला व मिथिला सावन एक साथ होने के कारण हर दिन कांवरियाें की संख्या में वृद्धि हो रही है. श्रावणी अमावस्या गुरुवार को है.

  • एएसआइ के साथ मारपीट कर काटा दांत, गिरफ्तारी को गयी पुलिस पर हमला, राइफल छीनने का प्रयास

    हबीबपुर थाना क्षेत्र के चर्चित भू-माफिया सोनू यादव व सुनील शेखर काे मंगलवार को गिरफ्तार करने गयी पुलिस पर आरोपितों ने अपने साथियों के साथ मिलकर हमला कर दिया. इस दौरान हबीबपुर थाना के एएसआइ अजय यादव के साथ हाथापाई कर उनके दाहिने हाथ पर दांत काट कर उन्हें घायल कर दिया. आरोपितों ने पुलिस बल की राइफल छीनने का भी प्रयास किया.

  • जीजा और साला मिलकर चला रहे थे देह व्यापार का धंधा

    जीरोमाइल थाना क्षेत्र के ज्योति विहार कॉलोनी में चल रहे देह व्यापार के धंधे में पूर्णिया से गिरफ्तार आरोपित टिंकू मंडल ने पुलिस के सामने कई खुलासे किये हैं. उसने इस धंधे में शामिल एक और नाम का खुलासा किया है. टिंकू के अनुसार मिथिलेश के साथ इस धंधे में उसका साला प्रमोद उर्फ पम्पो पार्टनर था.

  • नोटिस व सर्वे करने में निगम आगे पर अमल करने में रह जाता है पीछे

    नगर निगम अपने निगम क्षेत्र में वाटर हार्वेस्टिंग, हर वार्ड में घर-घर का सर्वे, होल्डिंग टैक्स से लेकर वाटर सप्लाई के कनेक्शन में टूल्लू पंप लगा कर पानी खींचने को लेकर नोटिस भेजा गया. निगम ने नोटिस जारी रखा, लेकिन उस पर सही से अमल नहीं किया गया, बस नोटिस देकर छोड़ दिया गया.

  • अब सैंडिस में नहीं होगा कोई भी निजी आयोजन

    डीएम प्रणव कुमार ने मंगलवार को जयप्रकाश उद्यान सह सैंडिस विकास समिति के साथ मैदान व पार्क के विकास को लेकर चर्चा की. समिति ने सैंडिस में किसी भी तरह के निजी आयोजन नहीं करने की मांग की, इस पर डीएम ने ऐसे निजी आयोजन पर रोक लगाने की बात कही. उन्होंने कहा कि सैंडिस में हरियाली बढ़ाई जायेगी, इसको लेकर वन प्रमंडल अधिकारी को वहां पर पौधरोपण अधिक से अधिक करने का निर्देश दिया. पुराने गिरे पेड़ को हटाने का काम जल्द शुरू करने का उन्होंने निर्देश दिया.

  • अब सिर्फ 25 रुपये में स्टेशन पर कम समय के लिए रिटायरिंग रूम की सुविधा

    अगर आप रेल यात्रा पर हैं और अभी ट्रेन खुलने या आने में दो-चार घंटे का विलंब है, तो आप बेहद ही कम खर्च पर रेलवे रिटायरिंग रूम का सहारा ले सकते हैं. यात्रियों की सुविधा को देखते हुए उनकी यात्रा को और ज्यादा आरामदायक बनाने की रेलवे ने कवायद शुरू कर दी है.

  • श्रावणी मेला का 14वां दिन, 1.37 लाख कांवरिये गये बाबाधाम

    भागलपुर (सुलतानगंज) : श्रावणी मेला के 14वें दिन मंगलवार को सावन कृष्ण त्रयोदशी पर पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा से जल भरकर लगभग एक लाख 37 हजार कांवरिया बाबाधाम गये. कृष्णगढ़ स्थित मुख्य नियंत्रण कक्ष के अनुसार 14 महिला डाकबम सहित 1387 डाकबम प्रमाणपत्र लेकर देवघर गये. इधर गंगा घाट पर फिसलन से कांवरियों को निजात नहीं मिल पा रही है. वहीं कांवरिया पथ पर भी पर्याप्त बालू नहीं रहने से चलने में परेशानी हो रही है.

  • पत्नी के सामने पति का गला रेत कर मारने वाले 5 को उम्रकैद

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में षष्टम अपर सत्र न्यायाधीश रोहित शंकर की अदालत में मंगलवार को लालूचक में पत्नी शीला देवी के सामने पति रतन मंडल को नृशंस तरीके से रेत कर मार डालने के मामले में पांच आरोपित प्रयाग मंडल व उसके बेट मंटू मंडल व प्रेमलाल मंडल तथा महेश मंडल व नरेश मंडल उर्फ मुल्हो मंडल को उम्रकैद की सजा दी है. अपर लोक अभियोजक जयकरण गुप्ता व बचाव पक्ष से कौशलेंद्र सहाय उर्फ बेबी बाबू ने जिरह किया.

  • भागलपुर : देह व्यापार में शामिल टिंकू मंडल गिरफ्तार

    पूर्णिया/भागलपुर : देह व्यापार में शामिल टिंकू मंडल उर्फ टुनटन मंडल को अकबरपुर ओपी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सूत्रों ने बताया कि टिंकू पिछले कई सालों से इस धंधे में शामिल था. इस बात का खुलासा तब हुआ जब हाल ही में भागलपुर में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ हुआ.

  • देह व्यापार में शामिल टिंकू मंडल पूर्णिया के अकबरपुर से अरेस्ट

    : भागलपुर के जीरोमाइल थाने में दर्ज देह व्यापार मामले में शामिल टिंकू मंडल उर्फ टुनटुन मंडल को भागलपुर की विशेष टीम ने पूर्णिया जिले के अकबरपुर ओपी पुलिस के सहयोग से अकबरपुर के डढ़वा गांव से गिरफ्ता

  • जानलेवा हैं शहर के नाले नगर निगम को ध्यान नहीं

    पांच साल पहले हुई अमन की मौत की घटना के बाद भी नगर निगम पूरी तरह सचेत नहीं हुआ है. याद रहे अमन आदमपुर चौक के पास नाले में बह गया था. इसके बाद काफी मांग के बाद घटना वाले नाले समेत कुछे नालों की बेरिकेडिंग करायी गयी, पर कई आज भी जानलेवा हैं. यहां आये दिन लोग दुर्घटना के शिकार होते रहते हैं. अभी वर्षा के दौरान उन इलाकों में गुजरने से डरते हैं लोग.

  • डीपीआर बना नहीं, 100 सामान पर 33 करोड़ खर्च का दिया ऑर्डर

    : अब तक विभिन्न एजेंसियों से सामान खरीद के ऑर्डर देने का भी जिक्र है. स्मार्ट सिटी कंपनी में स्मार्ट तरीके से अनियमितता की गयी, जिससे कोई काम पर सवाल भी नहीं उठा सके. सरकार के पैसे का जैसे-तैसे खर्च का खाका तैयार कर दिया जाये.

  • विक्रमशिला व एलएचबी कोच ट्रेन में बढ़ेगी 70 सीट

    विक्रमशिला सहित एलएचबी कोच वाली लंबी दूरी की ट्रेनों में सीटें बढ़ेगी. ट्रेनों की लंबाई बढ़ाये बिना रेलवे ने सीट बढ़ाने का उपाय ढूंढ़ निकाला है. गार्ड डिब्बे से लगे पावर जेनरेटर कार को हटा कर इसकी जगह यात्री कोच लगाने जा रही है. वहीं, दूसरा पावर जेनेरेटर कार जो इंजन के बाद रहता है, उसकी जगह नयी तकनीक वाली हेड ऑन जनरेशन (एचओजी) सिस्टम लगायेगा.

  • सीबीआइ कोर्ट ने इंडियन बैंक के तत्कालीन प्रबंधक प्रवीण कुमार की जमानत खारिज की

    जिला केंद्रीय सहकारी बैंक लिमिटेड भागलपुर के इंडियन बैंक व बैंक ऑफ बड़ौदा के स्वीप खाते से 47 करोड़ रुपये के सृजन घोटाले के मामले में सीबीआइ दो के विशेष जज अजय कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने इंडियन बैंक भागलपुर शाखा के तत्कालीन शाखा प्रबंधक प्रवीण कुमार की नियमित जमानत को खारिज कर दिया गया है.

  • सभी के सहयोग से विवि का होगा विकास

    प्राथमिकता में विवि की गरिमा को उच्च करना है. इसके लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे. विवि छात्र, शिक्षक व कर्मी से चलता है. सभी लोगों के सहयोग की जरूरत है. सहयोग मिलने की आशा है. सोमवार को करीब दोपहर 2.56 मिनट पर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के नये कुलपति प्रो विभाष चंद झा ने पदभार ग्रहण किया.

  • वित्तीय अनियमितता की जांच भी फाइलों में दब गयी

    तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में हर बार गंभीर मामले की जांच के लिए कमेटियां बनती रही हैं. एक बार फिर टीएनबी कॉलेज में वित्तीय अनियमितता का मामला जांच कमेटी की फाइलों में कैद होकर रह गया है. टीएनबी कॉलेज के वित्तीय अनियमितता मामले में विवि की जांच कमेटी सुस्त पड़ चुकी है. विवि से जारी अधिसूचना में कमेटी से एक सप्ताह के अंदर रिपोर्ट मांगी गयी थी. लेकिन सात माह बीत जाने के बाद भी रिपोर्ट तैयार नहीं कर पायी है.

  • हाथ से छूटे मोबाइल को बचाने के चक्कर में ट्रेन से गिरा युवक, मौत

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में सोमवार को नाथनगर रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास आनंद विहार से भागलपुर आ रही डाउन विक्रमशिला ट्रेन में मोबाइल का इस्तेमाल कर रहे युवक का मोबाइल गिर गया. उसे बचाने के चक्कर में युवक ट्रेन से नीचे गिर गया. हादसे में उसकी मौत हो गयी. मृतक की पहचान मुंगेर जिले के नया रामनगर थाना क्षेत्र के नौवागढ़ी स्थित चरौन निवासी रामनंदन चौधरी के पुत्र शैलेश कुमार चौधरी (35) के रूप में हुई है.

  • सावन की दूसरी सोमवारी पर शिवमय हुई अजगैवीनगरी, लगभग 2.5 लाख से अधिक कांवरियों ने किया गंगा स्नान

    सुलतानगंज : सावन की दूसरी सोमवारी को अजगैवीनगरी पूरी तरह कांवरियों के रंग में रंग गयी. बोलबम के नारे से गंगा घाट से लेकर पूरा शहर और कांवरिया पथ गूंज रहा था. सावन कृष्ण द्वादशी व प्रदोष तिथि को लगभग ढाई लाख कांवरियों ने गंगा स्नान किया. पवित्र उत्तरवाहिनी गंगा तट पर रविवार देर रात से सोमवार दोपहर तक कांवरियों का महासैलाब उमड़ पड़ा.

  • आज नये कुलपति प्रो झा संभालेंगे कार्यभार

    भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के नये कुलपति प्रो विभाष चंद्र झा सोमवार को कार्यभार संभालेंगे. विवि पीआरओ डॉ एसडी झा ने बताया कि रविवार की शाम विश्वभारती शांति निकेतन विवि से प्रो झा टीएमबीयू के लिए निकल चुके हैं. सोमवार को सुबह 10 बजे वह विवि का कार्यभार संभालेंगे. पहले दिन अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक करेंगे.

  • देह व्यापार : पूर्णिया की दूसरी लड़की भी बरामद

    भागलपुर : जीरोमाइल थाना क्षेत्र के ज्योति विहार कॉलोनी में चल रहे देह व्यापार का भंडाफोड़ होने के बाद पुलिस ने मामले में पूर्णिया जिला के एक ही गांव से अपहृत दूसरी लड़की को भी बरामद कर लिया है. इस मामले में पुलिस की छापेमारी के बाद धंधेबाज दूसरी युवती को छोड़ कर फरार हो गये. युवती के जीरोमाइल थाना क्षेत्र में ही होने की सूचना पर पुलिस ने छापेमारी की और उसे बरामद कर लिया गया.

  • भोलानाथ एफओबी : 33 करोड़ का पुल हुआ 117 करोड़ का, फिर भी काम नहीं

    भागलपुर : शहर का सबसे चर्चित और जरूरी पुल है भोलानाथ फ्लाइ ओवर ब्रिज. इससे भागलपुर की एक बड़ी आबादी प्रभावित है. इसको बनाने की तैयारी लगभग एक दशक से हो रही है. दूसरी ओर अन्य महत्वपूर्ण पुल में मसाढ़ू पुल के नवनिर्माण की तैयारी ढाई साल और लोहिया पुल की मरम्मत के लिए छह साल से कागजी प्रक्रिया जारी है.

  • ट्रिपल सी बतायेगा गंगा के जलस्तर का हाल

    भागलपुर : स्मार्ट सिटी योजना के तहत लगभग 900 करोड़ के प्रोजेक्ट के लिए पटना स्मार्ट सिटी के पीडीएमसी और भागलपुर स्मार्ट सिटी के साथ एग्रीमेंट हुआ है. इस एग्रीमेंट के तहत डीपीआर बनने का काम भी शुरू हो गया.

  • छह कॉलेजों का नैक मूल्यांकन, स्टेशन वापस लाना नये वीसी की होगी चुनौती

    भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में नये नियमित कुलपति के रूप में प्रो विभाष चंद्र झा कार्यभार संभालने वाले हैं. उनके नियमित होने से शिक्षकों, छात्रों व कर्मचारियों की उम्मीदें बढ़ गयी हैं. विवि में कई काम पेंडिंग पड़े हैं, तो कई प्रस्ताव राजभवन से मंजूर होकर नहीं आये हैं.

  • प्रभात खबर का यह सम्मान इंसेंटिव का काम करेगा

    भागलपुर. प्रभात खबर प्रतिभा सम्मान समारोह में टीएमबीयू के अर्थशास्त्र विभाग से सेवानिवृत्त अध्यक्ष डॉ आरडी शर्मा ने कहा कि यह सम्मान बच्चों के प्रेरक का काम करेगा. अर्थशास्त्र की भाषा में यह इंसेटिव का काम करेगा.

  • दसवीं व बारहवीं के टॉपरों को मेंटर्स एडुसर्व देगा नि:शुल्क शिक्षा : निदेशक

    भागलपुर : इस्टर्न इंडिया का सर्वोत्तम कोचिंग संस्थान मेंटर्स एडुसर्व के निदेशक आनंद जायसवाल ने घोषणा की है कि जो छात्र 10वीं व 12वीं बोर्ड में टॉप टेन व स्टेट टॉपर या जिला टॉपर हैं उन्हें एडुसर्व कैंपस में नि:शुल्क शिक्षा दी जायेगी. उनसे सिर्फ नामांकन शुल्क लिया जायेगा. छात्रों को स्पॉट टेस्ट में प्रदर्शन के अनुसार अचीवर्स कैंपस में नि:शुल्क रहने व खाने की सुविधा प्रदान की जायेगी.

  • एमिटी यूनिवर्सिटी के संस्थान में पढ़ने को िमलेगी छात्रवृत्ति

    भागलपुर : प्रतिभा सम्मान के मुख्य प्रायोजक एमिटी यूनिवर्सिटी द्वारा बच्चों को अपने ही राज्य के साथ-साथ राज्य के बाहर एमिटी के किसी भी संस्थान में पढ़ने के लिए 100 प्रतिशत छात्रवृत्ति दी जा रही है. स्कॉलरशिप योजना के तहत बच्चे राज्य के बाहर भी एमिटी के किसी भी संस्थान में एडमिशन ले सकते हैं.

  • देवघर : सावन की दूसरी सोमवारी आज,बाबाधाम में उमड़ा भक्तों का जनसैलाब, सुरक्षा चाकचौबंद

    सुलतानगंज : सावन कृष्ण पक्ष एकादशी पर रविवार को लगभग दो लाख कांवरियों ने उत्तरवाहिनी गंगा जल उठा बाबाधाम प्रस्थान किया. सुबह से ही कांवरियों की भारी भीड़ रही. कांवरिया पथ पर कई जगह बेतरतीब वाहन व बाइक लगा दिये जाने से जाम की स्थिति उत्पन्न हो गयी.

  • भतीजी व बहन बता रखता था लड़कियों को, वीआइपी गाड़ियों से आते थे ग्राहक

    देह व्यापार गिराेह के चंगुल से छूट कर जीरोमाइल थाना पहुंची पूर्णिया की रहनेवाली युवती के बयान पर जीरोमाइल थाने में केस दर्ज कर लिया गया है. शुक्रवार को युवती द्वारा किये गये मामले के खुलासे के बाद एसएसपी ने जीरो एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया था.

  • दो डीडीसी, तीन निदेशक व दो नाजिर के थे हस्ताक्षर

    डीएम प्रणव कुमार के निर्देश पर डीआरडीए में अवैध निकासी के मामले में जांच पूरी हो गयी है. जांच टीम ने जिला ग्रामीण विकास अभिकरण के खाते से 83 करोड़ की अवैध निकासी के मामले में दो डीडीसी, तीन डीआरडीए निदेशक तथा दो नाजिर के फर्जी हस्ताक्षर वाले चेक से निकासी का उल्लेख किया.

  • पूर्व नगर आयुक्त के कारण स्मार्ट बनने से चूक गया शहर

    प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने स्मार्ट सिटी के कामकाज व खर्च को लेकर करवायी गयी जिला स्तरीय जांच के बाद जो सरकार को रिपोर्ट भेजी, वह बेहद गंभीर थी. कमिश्नर ने पूर्व नगर आयुक्त के स्मार्ट सिटी के सीइओ पद संभालने से लेकर ट्रांसफर होने से पहले तक के काम पर गंभीर टिप्पणी की.

  • 38 किमी सड़क पर लगेंगे 22800 पौधे

    डीआरडीए निदेशक प्रमोद पांडेय ने कहा कि एक से 10 अगस्त तक चलनेवाले अभियान में मनरेगा से 38 किमी ग्रामीण कार्य विभाग की सड़क के किनारे पौधरोपण होगा. जिले में कुल 75 किमी सड़क की लंबाई है. इनमें 38 किमी सड़क किनारे पौधरोपण पहले चरण में होगा. प्रति किमी पर तीन यूनिट पौधे लगाये जा

  • Flood in Bihar : गंगा व कोसी नदी के जलस्तर में फिर से वृद्धि, महानंदा लाल निशान के ऊपर

    भागलपुर : गंगा व कोसी नदी के जलस्तर में फिर से वृद्धि हो रही है, वहीं महानंदा लाल निशान के ऊपर बह रहा है. महानंदा नदी का जलस्तर दो स्थानों पर 10 सेंटीमीटर की वृद्धि भी दर्ज की गयी है. तटबंध के भीतर के गांव में बाढ़ का पानी लोगों को परेशान कर रखा है. कटिहार में नदी का पानी अब शहरी क्षेत्र के निचले इलाके में फैलने लगी है. तटबंध के भीतर बाढ़ के पानी में फंसे लोगों को प्रखंड मुख्यालय सहित दूसरे अन्य जगह जाने में आने जाने में अब भी कठिनाई हो रही है.

  • अररिया व पूर्वी चंपारण में टूटी सड़क, लोगों की बढ़ी परेशानी

    मुजफ्फरपुर/भागलपुर : गंडक बराज से लगभग 91 हजार क्यूसेक पानी शुक्रवार शाम तक छोड़ा गया है, जिससे पश्चिमी चंपारण में फिर से बाढ़ का पानी फैल गया है. वहीं, कोसी बराज से एक लाख 66 हजार 590 क्यूसेक पानी छोड़ा गया. इससे पूर्व बिहार के कटिहार, सुपौल, अररिया समेत अन्य जिलों में बाढ़ की हालत गंभीर हो गया.

  • पुलिस अंकल, मुझे पीटकर जबरन कराया जाता है काम, घर जाना है

    लखीसराय जिला की रहने वाली एक सात साल की बच्ची शुक्रवार शाम एसएसपी कार्यालय के गेट पर पहुंचकर रोने लगी. यह देख वहां से गुजर रहे कुछ राहगीरों ने उसकी मदद की और उसे लेकर एसएसपी के पास पहुंचे. जहां बच्ची ने बड़ी आस से एसएसपी से मिलकर कहा, पुलिस अंकल, मुझे मारपीट कर जबरदस्ती घर का बरतन और फर्श साफ करवाया जाता है, शैलेश की मम्मी मुझे दासी बनाकर घर में रखती है.

  • 33 % बच्चों की मौत क्यों, नहीं जानता विभाग

    सौ में 33 नवजात की मौत जिले में किस बीमारी से होती है, इसका पता स्वास्थ्य विभाग को नहीं है. पैंतीस प्रतिशत बच्चे की मौत घर में होती है. जिला स्वास्थ्य समिति के आंकड़े ने जिले में नवजात मृत्यु दर को लेकर रिपोर्ट दी है. सरकारी अस्पताल शिशु रोग विशेषज्ञ की कमी से जूझ रहा है.

  • पुराने रूट से चलेगी जनसेवा व अमरनाथ

    भागलपुर से चलकर जम्मूतवी जाने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस एवं मुजफ्फरपुर जाने वाली इंटरसिटी (जनसेवा एक्सप्रेस) का पहले रुट डायवर्ट कर मुंगेर गंगा पुल के रास्ते बेगूसराय व बरौनी होकर चलाने का फैसला लिया गया था. लेकिन अब ये दोनों ट्रेनें पुराने रूट पर ही चलेगी. रेलवे बाेर्ड के डिप्टी डायरेक्टर/कोचिंग विवेक कुमार सिन्हा का जारी नोटिफिकेशन भागलपुर व जमालपुर रेलवे काे मिल गया है.

  • फरार घोषित इंदु गुप्ता ने अग्रिम जमानत याचिका की दायर, हाइकोर्ट में होगी सुनवाई

    चार जुलाई को सीबीआइ की दिल्ली व पटना की टीम पूर्व कल्याण पदाधिकारी अरुण कुमार की पत्नी इंदु गुप्ता के पटना स्थित श्रीकृष्णापुरी थाने के एएन पथ पर आवास के आसपास डुगडुगी बाजकर फरार होने का एलान कर रही थी. उसी दिन आरोपित की तरफ से सीबीआइ की कार्रवाई से राहत पाने की तैयारी हो रही थी.

  • बागमती, कमला समेत अन्य का बढ़ रहा पानी, बाढ़ के पानी में डूबने से 11 की हुई मौत

    मुजफ्फरपुर/भागलपुर : बारिश के कारण उत्तर व पूर्व बिहार की नदियों में उफान है. इससे इससे पूर्वी चंपारण, मधुबनी, पश्चिम चंपारण में एक बार फिर बाढ़ ने विकराल रूप ले लिया है. बूढ़ी गंडक, बागमती व लालबकेया खतरे के निशान से ऊपर बह रही है. इधर, कटिहार में महानंदा, बरंडी व गंगा नदियों का जल स्तर बढ़ गया है. अररिया के फारबिसगंज के ग्रामीण इलाकों में बाढ़ का पानी भर गया है. वहीं, बाढ़ में डूबने से 11 की मौत हो गयी.

  • हिमांशु हत्याकांड : 19 आरोपितों को मिली उम्रकैद की सजा

    कजरैली थाना क्षेत्र के गौराचौकी के हिमांशु यादव की हत्या के मामले में पंचम अपर सत्र न्यायाधीश दीपांकर पांडेय की अदालत ने गुरुवार को 76 पेज के निर्णय वाली कॉपी में 19 आरोपितों को हत्या के मामले में उम्रकैद व जुर्माने की सजा सुनायी है. इसके अलावा अलग-अलग धाराओं में आरोपितों को सजा व जुर्माने की सजाएं हुईं.

  • Jharkhand : बिहार के सबौर की महिला कांवरिया की देवघर में मौत

    देवघर : बिहार के भागलपुर जिला के सबौर की रहने वाली महिला कांवरिया निर्मला देवी (65) की गुरुवार सुबह देवघर में मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक, मंगलवार को निर्मला अपने पुत्र गुड्डू पांडेय, मनोज पांडेय व अन्य ग्रामीणों के साथ कांवर लेकर निकली थी. बुधवार अहले सुबह करीब दो बजे सभी ने कांवर में गंगाजल भरकर यात्रा शुरू की.

  • पूर्व नगर आयुक्त पर लगे आरोपों की दो सदस्यीय टीम करेगी जांच

    नगर विकास विभाग ने भागलपुर नगर निगम के पूर्व आयुक्त श्याम बिहारी मीणा पर लगे आरोपों पर संज्ञान लेते हुए जांच का निर्देश दिया है. इसको लेकर विभाग के अवर सचिव रामसेवक प्रसाद ने बुधवार को जांच कमेटी गठित कर दिया. इस बारे में प्रमंडलीय आयुक्त को बुधवार को चिट्ठी भेज दी है.

  • सभी एसडीओ 15 दिनों में भूमि विवाद मामलों की करेंगे समीक्षा

    प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने बुधवार को भागलपुर प्रमंडल के अंतर्गत भूमि विवाद एवं विधि व्यवस्था संबंधित समीक्षा बैठक की. उन्होंने कहा कि महीने में एक अंचल में पांच मापी और पांच अतिक्रमण के मामले जिसमें रास्ते के विवाद के मामले हो, उसका निबटारा करें. प्रमंडल के सभी अनुमंडल पदाधिकारी 15 दिनों में भूमि विवाद से संबंधित अंचलों के मामलों की समीक्षा करें. सभी पुलिस अधीक्षक भूमि विवाद के मामले पर नजर रखें.

  • सीओएम ने किया दो नंबर प्लेटफॉर्म का निरीक्षण

    पूर्व रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक यूएस बल बुधवार की देर शाम भागलपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या दो पर लाइट गुड्स ट्रेन से पहुंचे. वह स्टेशन पर 10 मिनट रुके. निरीक्षण के दौरान वह अपने अधिकारियों को कई निर्देश दिये. निरीक्षण के बाद परिचालन विभाग से जुड़े कर्मियों के साथ सैलून में बैठक की.

  • जल संचय को लेकर पदाधिकारियों को सरकार के उप सचिव ने भेजा पत्र

    जल संकट लगातार बढ़ता जा रहा है. जल संकट से बचने के लिए सरकार ने वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम को लागू करने के लिए नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव ने प्रबंध निदेशक बुडको, सभी नगर आयुक्त, नगर परिषद और नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को पत्र लिख कर निर्देश दिया है. पत्र में कहा गया है कि शहरी निकायों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग को लागू करें. स्टैंड पोस्ट, चापाकल, प्याउ और बोरवेल आदि जगहों पर पेयजल की बर्बादी होती है.

  • व्यक्तिगत शौचालय नहीं बनानेवाले 635 लाभुकों को निगम ने भेजा नोटिस

    व्यक्तिगत शौचालय निर्माण के कार्य को हर हाल में पूरा करने को लेकर निगम ने कार्रवाई शुरू कर दी है. व्यक्तिगत शौचालय की दूसरी किस्त का काम पूरा नहीं करने वाले 635 लाभुकों को नगर निगम ने चिन्हित कर उसे नोटिस भेजा है.

  • ठनके की चपेट में आने से 29 लोगों की गयी जान

    भागलपुर/औरंगाबाद/नालंदा : बारिश के दौरान ठनका गिरने से पूर्व बिहार में 20, औरंगाबाद में सात व नालंदा में दो लोगों की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार, जमुई में आठ, बांका में चार, भागलपुर में तीन, कटिहार में तीन, मुंगेर व अररिया में एक-एक की जान चली गयी.

  • डूबने व वज्रपात से 28 की मौत

    भागलपुर : कोसी के जल अधिग्रहण क्षेत्र में विगत दो दिनों से हो रही बारिश के कारण जलस्तर में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. दूसरी ओर कोसी-पूर्व बिहार के सभी जिलों में मंगलवार को जमकर बारिश हुई. बारिश के दौरान ठनका गिरने से 21 लोगों की मौत की सूचना है. इसमें सबसे ज्यादा आठ मौतें जमुई में हुई, जबकि बांका में चार, भागलपुर में चार, कटिहार में तीन, मुंगेर व अररिया में एक-एक की जान चली गयी.

  • सिलिंडर विस्फोट में उड़ गया घर, महिला की मौत

    कहलगांव : रसलपुर थाना क्षेत्र के एकचारी पश्चिम टोला में मंगलवार की सुबह वाल्मीकि दास के घर में खाना बनाने के दौरान गैस सिलिंडर में विस्फोट हो गया. इससे घर की छत उड़ गयी और पूरा घर धू-धू कर जलने लगा. छत व दीवारों की ईंटों के टुकड़े आग के गोले बनकर उड़ने लगे और शटर के परखचे उड़ गये.

  • पुरानी सराय में निगम गिरा रहा कूड़ा चंपा नदी में खड़ा हो रहा कचरे का पहाड़

    भागलपुर : कनकैथी डंपिंग ग्राउंड में पानी भरने से नगर निगम अब पुरानी सराय जाने वाले रास्ते में सड़क किनारे किसी निजी जमीन पर कूड़ा गिरा रहा है. जहां कूड़ा गिराया जा रहा है, उस जगह से सटे चंपानगर नदी गुजरी है. मंगलवार को निगम के ऑटो ट्रीपर से कूड़ा गिराया जा रहा था.

  • दिल्ली की एजेंसी रेलवे परिसर में बनायेगी मॉल

    भागलपुर : स्टेशन पर मल्टी फंक्शनल कॉम्प्लेक्स (अत्याधुनिक शॉपिंग मॉल) के निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. पार्सल घर के ठीक सामने 920 वर्गमीटर जगह लीज पर देने के साथ दिल्ली की एजेंसी को मालिकाना हक मिल गया है. वहीं, मौजूदा दर्जन भर क्वार्टर को दूसरी जगह शिफ्ट करने का काम तेज हो गया है.

  • नशेड़ी ने सरेआम छात्रा से की छेड़खानी, लोगाें ने पीटा

    भागलपुर : बरारी थाना क्षेत्र के सब्जी चौक पर मंगलवार रात नशे में धुत अपराधी नवनीत मिश्रा ने 15 वर्षीय दसवीं कक्षा की छात्रा के साथ छेड़खानी की. जिसके बाद लोगों ने उसकी पकड़ कर मौके पर ही जमकर पिटाई कर दी और पुलिस के हवाले कर दिया.

  • समुद्र के ऊपर खारा झाग गहराई में होता है मोती

    भागलपुर : गुरु पूर्णिमा के अवसर पर मंगलवार को ब्रह्मऋषि किरीट भाई ने कहा कि जैसे समुद्र के उपर खारा झाग लहरों में शामिल होता है, पर मोती गहराई में होता है. उसी प्रकार हम सब के अंदर भी मोती रूपी अच्छाई रहती है, किन्तु हमारे दोष पाप की लहरों के कारण उन्हें नहीं पा रहे हैं. उन्होंने कहा कि सूर्य की किरणें फूलों को खिलाती हैं.

  • चंद्रयान-2 मिशन में बीसीइ का छात्र अमरदीप भी रहा शामिल, बिहार से इस छोटे से गांव से है ताल्लुक

    भागलपुर/मधुपुर : इसरो ने चंद्रयान-2 का सफल परीक्षण कर इतिहास रच दिया. चंद्रयान-2 के सफल अभियान में करौं प्रखंड के पाथरोल निवासी युवा वैज्ञानिक अमरदीप कुमार का भी शामिल रहे. अमरदीप ने मैट्रिक की पढ़ाई अपने पैतृक गांव पाथरोल उच्च विद्यालय से वर्ष 1998 में पूरी की थी.

  • अगस्त के पहले सप्ताह से ऑनलाइन होगा प्री-पीएचडी परीक्षा का आवेदन

    भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में अगस्त के अंतिम सप्ताह में होने वाली प्री-पीएचडी प्रवेश परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी गयी है. अगस्त के पहले सप्ताह से ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन होगा. जिस विषय में सीट खाली होगी, उसी विषय की परीक्षा ली जायेगी.

  • स्नातक पार्ट वन में नामांकन 25 से, सीट नहीं भरने पर ऑन स्पॉट लिया जा सकता है नामांकन

    भागलपुर : टीएमबीयू स्नातक पार्ट वन में तीसरी लिस्ट से 25 जुलाई से कॉलेजों में नामांकन की प्रक्रिया शुरू की जायेगी, जो 29 जुलाई तक चलेगी. बुधवार की शाम तक विवि के वेबसाइट पर तीसरी लिस्ट में चयनित छात्रों की सूची अपलोड कर दी जायेगी. करीब पांच हजार नये छात्रों ने ऑनलाइन आवेदन किया है. तीसरी लिस्ट के अनुसार छात्र-छात्राएं नामांकन नहीं कराते है, तो आगे मौका नहीं दिया जायेगा.

  • भागलपुर : घरेलू गैस सिलिंडर में विस्फोट से एक राहगीर की मौत, 15 अन्य घायल

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले के रसलपुर सहायक थाना क्षेत्र के तहत आनेवाले एकचारी गांव में मंगलवार को एक घरेलू गैस सिलिंडर में विस्फोट होने के कारण एक राहगीर की मौत हो गयी. वहीं, 15 अन्य लोग घायल हो गये.

  • देहरादून में भागलपुर के छात्र का कमरे में मिला शव

    भागलपुर : उत्तराखंड के देहरादून स्थित प्रेमनगर थाना क्षेत्र के अपर बिधौली में किराये के कमरे में रह रहे बीटेक के छात्र का शव संदिग्ध अवस्था में फंदे से लटका मिला. छात्र की पहचान भागलपुर के बरारी स्थित बैंक कॉलोनी नया टोला निवासी प्रोपर्टी डीलर राजन कुमार यादव के पुत्र आतिश कुमार के रूप में की गयी. पुलिस ने कमरे को तोड़ कर शव को फंदे से उतारा. घटना की सूचना प्रेमनगर पुलिस द्वारा भागलपुर में रह रहे परिजनों को फोन कर दी गयी.

  • पानी की जांच रिपोर्ट तैयार नहीं ले जा रहा नगर निगम

    नगर निगम ने जांच के लिए सप्लाइ पानी का सैंपल लेबोरेटरी भेजा था. उसकी रिपोर्ट तैयार होने के बाद भी नहीं ला रहा है. पीएचइडी लेबोरेटरी में रिपोर्ट शनिवार को ही तैयार हो गया है, जिसकी सूचना दी गयी है. बावजूद, इसके सोमवार तक लेबोरेटरी से रिपोर्ट नहीं जाया गया. लेबोरेटरी ने पानी की आयी जांच रिपोर्ट का खुलासा नहीं किया है, जिससे सोर्स वाटर में खराबी निकलने का अंदेशा है.

  • वाटर हार्वेस्टिंग को लेकर जगह तलाशने में जुटे इंजीनियर

    नगर निगम की ओर से सभी 51 वार्डों में रेन वाटर हार्वेस्टिंग की योजना है. इसे लेकर जगह की तलाश की जा रही है. शीघ्र ही इस याेजना को धरातल पर उतारकर शहर के वाटर लेवल को सही किया जायेगा. उप नगर आयुक्त सह पीआरओ सतेंद्र वर्मा ने बताया कि नगर निगम इसे लेकर गंभीर है.

  • अगुवानी घाट पुल को ले 1.85 करोड़ 38 लाख रुपये का आया आवंटन

    सुलतानगंज-अगुवानी घाट पुल को लेकर जमीन मालिकों के भुगतान का आवंटन आ गया है. जमीन मालिकों को भुगतान लेने को लेकर पहले ही नोटिस भेजा जा चुका है. सरकार से एक अरब 85 कराेड़ 38 लाख रुपये के आवंटन मिलने के बाद अब सुलतानगंज में कैंप का आयोजन होगा

  • हर-हर महादेव से गूंजा कांवरिया पथ, सात हजार से अधिक कांवरियों ने उठाया जल

    भागलपुर : सावन की पहली सोमवारी के लिए रविवार को शहर के विभिन्न घाटों हनुमान घाट, एसएम कॉलेज सीढ़ी घाट, बरारी सीढ़ी घाट, बरारी पुल घाट पर प्रात: से ही डाक बम व बोल बम आने लगे थे. दिनभर डाकबम के लिए जल भरने वालों का सिलसिला जारी रहा. पहली सोमवारी के लिए डाकबमों का कम रुझान रहा. फिर भी सात हजार से अधिक कांवरियों ने जल भरा और डाक बम व बोल बम के लिए निकले.

  • लेट चल रहीं स्पेशल ट्रेन, कांवरियों की टाइमिंग फेल

    भागलपुर : विश्व प्रसिद्ध श्रावणी मेला में कांवरियों की सुविधा के लिए रेलवे ने स्पेशल ट्रेन जैसा विकल्प दिया तो है, लेकिन सभी ट्रेनें तय समय से घंटों विलंब से चल रही हैं. गोरखपुर हो या मुजफ्फरपुर या फिर सहरसा और रांची से आने वाली सभी स्पेशल ट्रेनें तय समय पर नहीं पहुंच पा रही हैं. इतना ही नहीं, समर स्पेशल के नाम से चलायी जा रही गांधीधाम-भागलपुर एक्सप्रेस भी समय से घंटों विलंब से पहुंच रही है.

  • डीएसपी व थानेदार के साथ की धक्का-मुक्की पथराव में तीन पुलिसकर्मी हुए घायल, भगदड़

    भागलपुर : मौलानाचक के एक चाय दुकानदार को पीटने व तातारपुर पुलिस के दूसरे क्षेत्राधिकार में आकर कार्रवाई करने के विराेध में तातारपुर और मौलानाचक के लोग सड़क पर उतर आये. इस दौरान लोगों ने करीब एक घंटे तक तातारपुर चौक पर एनएच 80 जाम कर हंगामा किया. उस रास्ते गुजर रहे डीएसपी पुलिस लाइन की गाड़ी का घेराव किया और उनके साथ धक्का-मुक्की की.

  • बिना जांचे 20 दिन से शहरवासियों को पानी पिला रहा नगर निगम

    भागलपुर : पैन इंडिया की गड़बड़ियों को ले उससे काम छीनने के 20 दिन बाद भी नगर निगम ने पानी जांचने की व्यवस्था नहीं की है. याद रहे एक जुलाई से पैन इंडिया ने वाटर वर्क्स और अन्य काम छोड़ दिया था. इसके बाद इन कामों की जवाबदेही नगर निगम ने उठायी थी.

  • 258.41 करोड़ से बन रहे घोघा-पंजवारा हाइवे के भू-अर्जन के लिए विशेषज्ञ की हरी झंडी

    भागलपुर : घोघा से पंजवारा तक 43.35 किमी लंबी स्टेट हाइवे-84 के भू-अर्जन प्रक्रिया को लेकर सामाजिक प्रवाह आकलन (एसआइए) की रिपोर्ट को विशेषज्ञ समिति ने सहमति दे दी है. इसको लेकर विशेषज्ञ समिति के अध्यक्ष सह पूर्व एडीएम की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में सामाजिक प्रभाव आकलन के मूल्यांकन को सही पाया गया. सामाजिक प्रभाव का आकलन तय संस्थान ने किया था. सामाजिक प्रभावन आकलन का मूल्यांकन करने के लिए डीएम ने पूर्व डीएम की अध्यक्षता में विशेषज्ञ समिति का गठन किया था. विशेषज्ञ समिति ने स्थल का निरीक्षण और आसपास के लोगों से बात कर रिपोर्ट सौंप दी. विशेषज्ञ समिति से सहमति मिलने के बाद अब अधिसूचना जारी की जायेगी. इसके बाद जमीन का सत्यापन होगा. बैठक में विशेषज्ञ समिति के अध्यक्ष सह पूर्व डीएम मो कैसर अली, ग्रामीण अर्थशास्त्र स्नातकोत्तर विभाग के सेवानिवृत्त विभागाध्यक्ष डाॅ उग्रमोहन झा, रिटायर्ड डिप्टी कलेक्टर मो रहमतुल्ला, एसएम कॉलेज के समाजशास्त्र की विभागाध्यक्ष नाइद इरफान, बिहार राज्य पथ विकास निगम के कार्यपालक अभियंता, संबंधित पंचायत के मुखिया, सरपंच आदि उपस्थित थे. समानांतर पुल : जमीन की राशि को लेकर फिर से एनएच विभाग को भेजा रिमाइंडर: समानांतर पुल के रैयत वाइज सत्यापन चल रहा है, जिसकी रिपोर्ट जल्द आ जायेगी. इस रिपोर्ट के आधार पर जमीन की अधिघोषणा होगी. इधर, जमीन अधिग्रहण के लिए राशि की मांग अधियाची यानी एनएच को पहले दिया गया था, जो नहीं भेजा गया. दोबारा जमीन की राशि को लेकर फिर से एनएच विभाग को रिमाइंडर भेजा गया. रैयत वाइज अधिघोषणा के नियत समय के बाद जमीन के कीमत भुगतान की प्रक्रिया शुरू कर दी जायेगी. दो भाग में बन रहा हाइवे, खर्च होंगे 258.41 करोड़ घोघा-पंजवारा स्टेट हाइवे का कार्य प्रगति पर है. एमजीआर कांट्रैक्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को स्टेट हाइवे बनाने की जिम्मेदारी मिली है. स्टेट हाइवे के निर्माण पर करीब 258.41 करोड़ खर्च होंगे. बिहार स्टेट रोड डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड 43.35 किमी रोड का निर्माण दो भागों में करा रहा है.

  • एलटीटी एक्सप्रेस में गंदगी, बदबूदार टाॅयलेट, दर्ज करायी गयी शिकायत

    भागलपुर : मैनपावर व संसाधन रहते हुए लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस अव्यवस्था के बीच भागलपुर से रवाना हो रही है.

  • प्रखंडों में वास्तविक नुकसान का आकलन िकया गया शुरू

    भागलपुर : जिलाधिकारी के निर्देश पर सृजन घोटाले को लेकर प्रखंडों में अवैध निकासी से संबंधित कार्रवाई तेज हो गयी है और वास्तविक नुकसान का आकलन शुरू हो गया है. दरअसल, महालेखाकार की ओर से जो अवैध निकासी की ऑडिट जांच रिपोर्ट दी गयी, उस पर अभी तक वास्तविक रूप में नुकसान की राशि का कोई आकलन नहीं किया था.

  • मेंटेनेंस के लिए दो घंटा बता चार घंटे काटी बिजली, लोग परेशान

    भागलपुर : बिजली विभाग ने मेंटेनेंस के लिए बिजली काटने का समय बताया कुछ और, लेकिन कटौती अपनी मनमर्जी से कर दी. सबौर ग्रिड से सिविल सर्जन उपकेंद्र को जाने वाली आपूर्ति लाइन को मेंटेनेंस के लिए दो घंटा सुबह सात से नौ बजे तक बंद रखना सुनिश्चित हुआ था, लेकिन समय से बिजली आपूर्ति बहाल नहीं करायी गयी.

  • परिवार को सम्मानित कर शहीदों को किया याद

    भागलपुर : कारगिल दिवस पर रविवार को अखिल भारतीय पूर्व सैनिक संगठन वेटरेंस इंडिया की सैंडिस कंपाउंड में श्रद्धांजलि सभा हुई. इससे पहले प्रभातफेरी निकाली गयी, जो सैंडिस कंपाउंड से निकल कर कचहरी चौक, घंटाघर, आदमपुर, तिलकामांझी चौक होते हुए पुन: सैंडिस कंपाउंड में पूरी हुई. इसके बाद शहीद सम्मान समारोह हुआ और शहीदों के परिवार को सम्मानित कर शहीदों को याद किया गया.

  • कई घर नदी में समाये, कई कटाव की जद में

    खरीक : प्रखंड के सिहकुंड में कोसी नदी का भीषण कटाव जारी है. कई परिवारों के इंदिरा आवास कटाव की भेंट चढ़ गये. कटाव के भय से लोग अपने-अपने घरों को खाली कर सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं. शंभू राय का नया बना घर कटाव की जद में आ गया है.

  • 12 किलो गांजा के साथ चार गिरफ्तार

    नवगछिया : विजय घाट पक्का पुल पहुंच पथ पर रविवार को वाहन चेकिंग के दौरान कदवा ओपी पुलिस ने एक बिना नंबर के ऑटो से 12 किलो गांजा बरामद किया. ऑटो पर सवार दो महिला व चालक सहित चार तस्करों को गिरफ्तार कर लिया गया.

  • कई घर नदी में समाये, कई कटाव की जद में, आज से शुरू होगा बचाव कार्य

    खरीक : प्रखंड के सिहकुंड में कोसी नदी का भीषण कटाव जारी है. कई परिवारों के इंदिरा आवास कटाव की भेंट चढ़ गये. कटाव के भय से लोग अपने-अपने घरों को खाली कर सुरक्षित स्थान पर जा रहे हैं. शंभू राय का नया बना घर कटाव की जद में आ गया है.

  • भागलपुर : बाढ़ के पानी में डूबने से 15 लोगों की हुई मौत

    भागलपुर : बाढ़ का पानी अब उतरने लगा है, लेकिन डूबने से मौत का सिलसिला थम नहीं रहा है. रविवार को कोसी-सीमांचल के विभिन्न जिलों में 15 की मौत डूबने से हो गयी. 8 से अधिक लोगों के नदी में लापता होने की सूचना है. दूसरी ओर बाढ़ का पानी पूर्णिया व कटिहार में अपने पूरे वेग के साथ जमा हुआ है. सुपौल सहित कोसी के जिलों के ऊपरी इलाकों से पानी उतर चुका है, लेकिन बाढ़ पीड़ितों की दुश्वारियां कम नहीं हो रही.