• विवाहिता की हत्या कर शव के टुकड़े कर फेंका

    रंगरा(नवगछिया) : रंगरा थाना क्षेत्र के भवानीपुर स्थित बनियां गांव के वार्ड नंबर दो निवासी नीरज शर्मा की पत्नी किरण देवी का टुकड़ों में बंटा शव रविवार की देर शाम बनियां हाल्ट के पास से मिला. उसका सिर धड़ से अलग कर दिया गया था. सिर हॉल्ट से चार सौ मीटर दूर एक मकई की खेत में और पैर दो सौ मीटर दूर अरहर की खेत में मिला. शरीर के अन्य हिस्से को भी काट कर दो सौ मीटर के दायरे में फेंक दिया गया था.

  • शृंखला के पहले व बाद बारिश लेकिन बना रहा उत्साह-जोश

    भागलपुर : मौसम सुबह से खराब दिख रहा था. सुबह 10.30 बजे जब फुहारें पड़नी शुरू हुई, तो लगा कि मानव शृंखला बन नहीं पायेगी. 11 बजते-बजते बारिश थम गयी और दुकानों के नीचे, जीरोमाइल चौक पर विक्रमशिला सेतु के नीचे, यात्री पड़ाव आदि में खड़े और बस में बैठे बच्चे बाहर निकलने लगे. देखते ही देखते सड़कों के किनारे हाथ से हाथ जुड़ गये.

  • मेयर, डिप्टी मेयर व नगर आयुक्त समेत निगम कर्मियों ने भी बनायी मानव शृंखला

    भागलपुर : सुबह लगभग दस बजे से ही मानव शृंखला के लिए भीड़ जुटने लगी. जीरो माइल के आगे महिला आइटीआइ के पास सड़क पर भीड़ लगने लगी थी. वहां पर रंगोली बनायी गयी. तिलकामांझी से जीरो माइल तक लगभग सवा दस बजे से लोगों का आना शुरू हो गया. दिन के 11 बजे तक लोग कतार में खड़े होने लगे.

  • स्क्रैच कूपन जमा करने के लिए लगी पाठकों की भीड़

    भागलपुर : प्रभात खबर की ओर से रविवार को आदमपुर प्रधान कार्यालय निश्चित उपहार योजना के तहत स्क्रैच एवं बुकिंग अभियान जारी रहा. रविवार को छुट्टी का दिन देखकर नौकरी-पेशा लोगों ने कूपन स्क्रैच किया और उपहार में घरेलू सामान पाकर गदगद हो गये.

  • जगदीशपुर : भागलपुर से बांका सीमा तक मानव शृंखला में शामिल हुए लोग

    जगदीशपुर : मानव शृंखला को लेकर प्रखंड में उत्साह का माहौल था. अलीगंज से लेकर बांका जिले की सीमा तक प्रखंड के लोग मानव शृंखला में शामिल हुए. छात्र-छात्राएं और अन्य लोग हाथों में जल जीवन हरियाली, दहेज बंदी, शराबबंदी, बाल विवाह से संबंधित बैनर, तख्ती, पेंटिंग और बैलून लेकर खड़े थे. लोग सुबह आठ बजे से ही सड़कों पर जुटने लगे. दस बजे के बाद बच्चे स्कूल ड्रेस में जल जीवन हरियाली के संदेश वाले बैनर के साथ जागरूगता नारा लगाते हुये निर्धारित स्थल पर पहुंचने लगे.

  • जगह-जगह बनाया गया था कंट्रोल रूम

    नवगछिया : मकंदपुर चौक से लेकर जीरोमाइल तक बाल भारती विद्यालय, सावित्री पब्लिक स्कूल, उच्च विद्यालय नवगछिया, आदर्श मध्य विद्यालय नवगछिया, ज्ञानदीप पब्लिक स्कूल सहित अन्य विद्यालय के छात्र छात्राएं कतार में थे.

  • पत्नी को चाकू से गोद कर घायल करने वाले ने कर ली आत्महत्या

    जगदीशपुर : थाना क्षेत्र के कोलाखुर्द गांव की अंजू देवी को चाकू से गोद कर गंभीर रूप से जख्मी करने वाले उसके पति नारायण मंडल (56) का घटना के एक दिन बाद रविवार को शव मिला. जगदीशपुर हाॅल्ट के समीप कोकरा नदी के कीचड़युक्त पानी में उसका शव पड़ा था. कुछ लोगों ने शव देखा तो अन्य लोगों को बताया.

  • संकल्प शक्ति के सामने बेदम हुई बारिश, भागलपुर में बनी 360 किमी लंबी मानव शृंखला

    भागलपुर : जल-जीवन-हरियाली को लेकर बिहार के भागलपुर में मानव शृंखला बनने से महज 20 मिनट पहले बारिश की फुहारें रुकीं, जबकि शृंखला के समापन पर ठीक 12 बजे बारिश की फुहारें एक बार फिर शुरू हो गयीं. मानव शृंखला की संकल्प शक्ति के सामने बारिश भी भी बेदम रही. लोग कतारों में लगे रहे.

  • मिल कर करें मानव शृंखला कामयाब

    जल-जीवन-हरियाली के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए रविवार को सड़कों, स्कूलों व वार्डों में बनायी जा रही मानव शृंखला में भाग लेने को लेकर जिलेवासियों में काफी उत्साह है. जिलेवासियों का जिस तरह का सहयोग दिख रहा है, उससे यह लग रहा है कि मानव शृंखला में भाग लेनेवालों की संख्या 12 लाख को भी पार कर जायेगी.

  • हर चार किमी पर रहेगी एंबुलेंस की व्यवस्था

    स्वास्थ्य विभाग ने मानव शृंखला को लेकर अपनी तैयारी पूरी कर ली है. प्रत्येक चार किलोमीटर पर विभाग एक एंबुलेंस तैनात करने वाला है. किसी तरह का हादसा अगर हो जाता है तो जख्मी को तुरंत बेहतर इलाज मिले इसके लिए डॉक्टर को अस्पताल में तैनात रहने के लिए कहा गया है.

  • भागवत कथा में भगवान श्रीकृष्ण की बाललीला देखने उमड़े श्रद्धालु

    बूढ़ानाथ पार्क में श्रीमद् भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ के पांचवें दिन शनिवार को वृंदावन से आये पंडित रवि शंकर शास्त्री ने प्रवचन किया. उन्होंने कहा कि कलयुग में भगवान सिर्फ अपने सच्चे प्रेमियों को दर्शन देते हैं, इसलिए भौतिकवादी दुनिया से समय निकाल कर हमें भगवान का स्मरण जरूर करना चाहिए. भगवान श्रीकृष्ण की बाल लीला देखने के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी.

  • समानांतर सेतु की जमीन अधिग्रहण के लिए मिले 15 करोड़

    विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोर लेन पुल व पहुंच पथ निर्माण के लिए अब भू-अर्जन की कार्रवाई शुरू होगी. बिहार राज्य पुल निर्माण निगम ने जिला भू-अर्जन विभाग को 15 करोड़ रुपये भूमि अधिग्रहण के लिए उपलब्ध करा दिया है. अब भूमि अधिग्रहण करने के लिए रैयतों को नोटिस भेजा जायेगा.

  • योजनाओं को धरातल पर उतारें, सफाई पर दें ध्यान

    भागलपुर नगर निगम और स्मार्ट सिटी के कार्यों की समीक्षा को लेकर शुक्रवार को पटना में नगर विकास मंत्री सुरेश प्रसाद शर्मा, सचिव नगर विकास विभाग ने बैठक की. बैठक में अन्य स्मार्ट सिटी शहर और निगम के पदाधिकारी और अधिकारी मौजूद थे.

  • कला केंद्र: अगली सुनवाई 31 को

    कला केंद्र के मामले में शुक्रवार को जिला लोक शिकायत निवारण कार्यालय में सुनवाई हुई. इसमें मामला दर्ज करानेवाले राय प्रवीर कुमार उपस्थित हुए, जबकि नगर निगम ने अपना पक्ष रखा. जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी ने कुमार से संबंधित सभी साक्ष्य व दस्तावेज प्राप्त किया. अगली तिथि 31 जनवरी तय की गयी है.

  • चढ़ा पारा, बारिश के भी आसार नहीं

    शनिवार और रविवार को आंशिक बादल छाये रह सकते हैं लेकिन वर्षा की कोई संभावना नहीं है. 18 से 22 जनवरी के लिए जारी मौसम पूर्वानुमान में शनिवार व रविवार को पूर्वी हवा 8 किमी की रफ्तार से चलने की संभावना है.

  • हृदय गति रुकने से कटिहार जेल में बंद महिला कैदी की इलाज के दौरान अस्पताल में मौत

    भागलपुर : कटिहार मंडल कारा में दहेज प्रताड़ना के मामले में बंद महिला कैदी की शुक्रवार सुबह मायागंज अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गयी. कटिहार मंडल कारा कर्मी के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है.

  • एनवी राजू की संपत्ति नीलाम करने के लिए चिपकाया नोटिस

    कलिंगा सेल्स के मालिक एनवी राजू की संपत्ति नीलाम करने के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के पदाधिकारी ने गुरुवार को उनकी जमीन व दुकानों पर इ-ऑक्शन का नोटिस चिपकाया. संपत्तियों की नीलामी 28 जनवरी को होगी. ईश्वरी कांप्लेक्स में दुकान, चंडीप्रसाद लेन में दो कट्ठा जमीन व कचहरी चौक के पास दुकान पर नोटिस चिपकाया गया है.

  • कला केंद्र मामले में आज होगी सुनवाई

    जिला लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत कला केंद्र मामले की सुनवाई शुक्रवार को होगी. इसमें नगर निगम की ओर से भी जमीन संबंधी कागजात प्रस्तुत किया जाना है. कला केंद्र में जोगसर थाना ओपी खुलने के विवाद होने के बाद गत 18 दिसंबर को सितार गुरु राय प्रवीर कुमार ने बिहार लोक शिकायत निवारण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया था.

  • कंबल पाकर बंजारे हुए खुश, सभी ने दिया धन्यवाद

    प्रभात खबर की ओर से कंबल वितरण अभियान गुरुवार को भी जारी रहा. मकर संक्राति के दूसरे दिन देर रात जीरो माइल व आसपास क्षेत्रों में सड़क किनारे रह रहे बंजारों के बीच जिला स्वर्णकार संघ की ओर से कंबल का वितरण किया गया. वहीं प्रभात खबर टीम ने कचहरी चौक व आकाशवाणी चौक के समीप असहायों को कंबल का वितरण किया.

  • एनवी राजू की संपत्ति जब्त करने की शुरू हुई प्रक्रिया

    कलिंगा सेल्स के मालिक एनवी राजू की शहर में तीन जगहों पर संपत्ति जब्त करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. इसके लिए सदर अनुमंडल पदाधिकारी ने बैंक ऑफ बड़ौदा की भागलपुर शाखा के प्रबंधक को पत्र भेज कर दंडाधिकारी शुल्क अनुमंडल नजारत में जमा करने का निर्देश दिया है. दंडाधिकारी की नियुक्ति होने के बाद संपत्ति जब्त कर ली जायेगी.

  • जानें महाभारत काल से मकर संक्रांति का क्या है कनेक्शन, गरीबों को दें दान मिलेगा पुण्‍य

    इस बार भी 15 जनवरी बुधवार को मकर संक्रांति का त्योहार मनाया जा रहा है. ज्योतिषाचार्यों के अनुसार सूर्य का मकर राशि में आगमन 14 जनवरी मंगलवार की मध्य रात्रि के बाद रात 2 बजकर 7 मिनट पर हो रहा है. मध्य रात्रि के बाद संक्रांति होने के कारण पुण्य काल का मान ब्रह्म मुहूर्त से लेकर दोपहर तक होगा.

  • बिहार तलवारबाजी टीम में अर्पिता का हुआ चयन

    कार्मेल स्कूल में वर्ग सातवीं कि छात्रा अर्पिता कुमारी का चयन बिहार तलवारबाजी टीम में हुआ. जिला तलवारबाजी के महासचिव राजेश कुमार साह ने बताया कि 13 से 15 जनवरी तक एमएलआर इंस्टिट्यूट ऑफ़ टेक्नोलॉजी हैदराबाद में 16वीं कैडेट अंडर 17 राष्ट्रीय तलवारबाजी प्रतियोगिता चल रही है.

  • किराये के मकान में चलेंगे जिले के 206 पंचायत कृषि कार्यालय

    भागलपुर : जिले के 242 पंचायतों में कृषि कार्यालय खुलना है. इनमें दो पंचायतों में बने इ-किसान भवन व 34 पंचायत सरकार भवन में कृषि कार्यालय बना हुआ है. बाकी 206 पंचायतों में कृषि कार्यालय चलाने के लिए किराये पर मकान लिया जायेगा. इसके किराये के लिए 24.72 लाख और कार्यालय खर्च के लिए 29.04 लाख रुपये की स्वीकृति कृषि विभाग ने दे दी है.

  • रानी दियारा : मुख्यमंत्री ने लिया संज्ञान , जानें पूरा मामला

    रानी दियारा के कटाव पीड़ितों को बसाने की प्रक्रिया तेज हो गयी है. पीरपैंती विधायक रामविलास पासवान सोमवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिल कर पीड़ितों का दर्द सुनाते शीघ्र पुनर्वास प्रक्रिया को मूर्त रूप देने का अनुरोध किया. विधायक ने बताया कि इस कंपकपाती ठंड में अस्थायी रूप से किशनदासपुर स्थित रेलवे की जमीन पर बसे करीब 12सौ पीड़ित परिवारों की व्यथा सुन वह विचलित दिखे.

  • ठंड का कहर : रात होते ही छाने लगा घना कोहरा, आज से मौसम साफ रहने का अनुमान

    भागलपुर : मौसम की बेरुखी ने बेहाल कर दिया है. लगातार कोहरे, सर्द हवा और सूर्य भगवान की नाराजगी ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है. स्कूलों में लगातार छुट्टी से बच्चों को राहत तो है पर घर में भी गरमाहट नहीं पा उनकी भी हालत पस्त है. मंगलवार को दोपहर तक कोहरे से घिरे रहने के बाद कुछ देर के लिए धूप भी निकली तो गरमाहट की तमन्ना धरी की धरी रह गयी. और फिर रात होते हीं पहले से भी घना कोहरा छा गया. अस्पताल में बीमार बच्चों और बुजुर्गों की संख्या बढ़ गयी है.

  • दवा दुकानदार करेंगे 22 से 24 जनवरी तक हड़ताल, इमरजेंसी सेवा भी रहेगी ठप

    सरकार ने बनाया नियम हर दवा दुकानदार को रखना होगा फार्मासिस्ट इसके खिलाफ सूबे के सभी दवा कारोबारी कर रहे हैं तीन दिन की हड़ताल भागलपुर: बिहार केमिस्ट एवं ड्रगिस्ट एसोसिएशन के आह्वान पर जिले के लगभग 1200 दवा दुकानदार तीन दिन की हड़ताल पर रहेंगे.

  • अभी 24 घंटे और ठिठुरेगा बिहार, इसके बाद सर्दी से राहत

    बिहार को अभी अगले 24 घंटे तक सर्दी का सितम और झेलना पड़ेगा. 15 जनवरी को मकर संक्रांति से सर्दी से राहत मिलनी शुरू हो जायेगी. इसके बाद तापमान में दो से चार डिग्री सेल्सियस का इजाफा हो जायेगा. हालांकि, पश्चिमी बिहार में 17 जनवरी को हल्की बारिश का अनुमान जारी किया गया है.

  • डीएम ने पंचायती राज विभाग को भेजी रिपोर्ट

    सृजन घोटाला मामले में जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने पंचायती राज विभाग को जिला परिषद की रिपोर्ट भेज दी है. यह रिपोर्ट डीडीसी ने डीएम को भेजी थी. पंचायती राज विभाग के संयुक्त सचिव ने डीएम से चार बिंदुओं पर जानकारी मांगी थी. पूछा गया था कि जिला परिषद की राशि जिस

  • अब साधारण चिट्ठियों की भी होगी मॉनीटरिंग लेटरबॉक्स में लगा ऑनलाइन ट्रैकिंग सिस्टम

    अब साधारण चिट्ठियाें की भी व्यापक रूप से मॉनीटरिंग होगी. पोस्टमैन की लापरवाही नहीं चलेगी. यदि पोस्टमैन लापरवाही करता भी है तो तुरंत अधिकारियों के पास इसकी रिपोर्ट पहुंच जायेगी. यह ऑनलाइन ट्रैकिंग सिस्टम से मुमकिन होगा. किस पोस्टमैन ने कब लेटर बॉक्स खोला और कितनी चिट्ठियां निकाली, य

  • दिनभर बर्फीली हवा ने सुई चुभाई, रात होते कोहरे ने मचायी तबाही, आज भी परेशानी

    पश्चिमी विक्षोभ के असर से दो दिनों तक ठंड से राहत की उम्मीद नहीं है. सोमवार को बर्फीली हवा के बीच आंशिक बादल के बीच कोहरे की घनी परत छाया रही. सुबह व शाम के समय ठिठुरन भरी ठंड से जनजीवन प्रभावित रहा. रात होते ही हालत और खराब हो गयी. घने कोहरे के कारण चंद कदम की दूरी पर भी दिखना बंद हो गया.

  • सृजन कार्यालय में खराब हो रही सामग्री की नीलामी का निर्देश

    सबौर स्थित सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड के कार्यालय में समय के साथ खराब होनेवाली सामग्री की नीलामी की जायेगी. इसके लिए ऑक्शन समिति का गठन किया जायेगा. इस बाबत जिला सहकारिता पदाधिकारी जैनुल आबदीन अंसारी ने भागलपुर की सहयोग समितियां के जिला

  • सीबीआइ की रिपोर्ट का हो रहा अवलोकन हर दोषी पर होगी कार्रवाई : रामसेवक

    बालिका गृह मामले में सीबीआइ जांच रिपोर्ट में 25 आइएएस दोषी पाये जाने के मामले में सूबे के समाज कल्याण मंत्री राम सेवक सिंह ने कहा कि सीबीआइ की रिपोर्ट पर कार्रवाई होगी. सीबीआइ देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी है. उसकी रिपोर्ट का अवलोकन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि न्यायालय सर्वोंपरि है. न्यायालय का निर्णय सरकार को मानना ही है.

  • पानी के लिए पानी में बहा दिये 50 लाख, नहीं हुई स्थायी व्यवस्था

    हर गर्मी में पानी के लिए हाहाकार मचता है. इस दौरान गंगा का पानी भी सूखता है. इस कारण चैनल बना कर गंगा का पानी वाटर वर्क्स तक लाया जाता है. पिछले तीन साल में सिर्फ चैनल बनाने के नाम पर निगम ने 50 लाख रुपये खर्च कर दिये हैं, पर कोई स्थायी व्यवस्था नहीं की गयी.

  • हाड़ कंपाती ठंड, आलाव भी बंद कंबल मिला, तो खिल उठे चेहरे

    प्रभात खबर का कंबल वितरण अभियान शुक्रवार को भी जारी रहा. इस अभियान में समाज के सभी वर्ग के लोगों का साथ मिल रहा है. शुक्रवार को भी देर रात शहर के विभिन्न इलाकों में बेसहारा लोगों के बीच कंबल का वितरण किया जाता है.

  • मौसम में असमय बदलाव से खतरा समय रहते सचेत हो जाएं : नीतीश

    भागलपुर : शाहकुंड की भुलनी पंचायत मैदान में जल-जीवन-हरियाली जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जलवायु परिवर्तन से बिहार को सूखा और बाढ़ जैसी समस्याओं का हर साल सामना करना पड़ रहा है. समय रहते सचेत होना पड़ेगा, प्रतिकूल मौसम के कारण हम बहुत संकट में पड़ने वाले हैं.

  • रैंप समेत नया एफओबी खोला गया

    स्टेशन के पूरबी छोर पर बने रैंप सहित फुटओवर को यात्रियों के लिए गुरुवार को खोल दिया गया है. यात्री अब किसी भी प्लेटफॉर्म से सीधे स्टेशन परिसर में निकल सकेंगे. फुटओवर ब्रिज के चालू होने से यात्रियों को काफी सहूलियत होगी. खासकर दिव्यांग और बुजुर्ग यात्रियों को सीढ़ी नहीं चढ़नी पड़ेगी.

  • सूतक और ग्रहण का नहीं रहेगा असर

    शुक्रवार 10 जनवरी पूर्णिमा को मांद्य चंद्र ग्रहण लगेगा. मांद्य चंद्रग्रहण होने से इस ग्रहण का सूतक नहीं रहेगा. ग्रहण काल में पूजापाठ आदि कर्म किये जायेंगे. अपने देश में चंद्रग्रहण देख सकेंगे, लेकिन सूतक व ग्रहण का असर नहीं रहेगा.

  • छात्र संघ चुनाव : संशोधित हुआ कार्यक्रम

    तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ चुनाव 2020 के लिए गुरुवार काे तीसरी बार संशाेधित कार्यक्रम जारी हुआ. कॉलेज व पीजी स्तर पर होने वाले चुनाव की सूचना दी गयी है, जबकि पीजी यूनियन स्तर पर होने वाले चुनाव के बारे में कोई जानकारी नहीं दी गयी है. नये कार्यक्रम के अनुसार फाइनल वाेटर लिस्ट 16 जनवरी काे जारी किया जायेगा. बुधवार काे काॅलेज व पीजी विभागाें ने वाेटर लिस्ट जारी किया था.

  • ओएमआर शीट से परीक्षा दे रही छात्राओं में उत्साह

    प्रभात खबर क्विज का कांटेस्ट मंगलवार को गनीचक स्थित क्रिसेंट इंगलिश स्कूल में आयोजन किया गया. पहली बार ओएमआर शीट में परीक्षा दे रही छात्राएं में उत्साह व जोश से लबरेज थी. प्रतियोगिता में 43 छात्राओं ने भाग लिया. इसमें तीन से आठ कक्षा तक की छात्राएं शामिल हुई. प्रतियोगिता में शामिल होने पर छात्राएं उत्साहित थी.

  • जल और हरियाली पर हमारा जीवन निर्भर, नहीं तो मानवता संकट में आ जायेगी : सीएम नीतीश

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में शाहकुंड की भुलनी पंचायत मैदान में जल-जीवन-हरियाली जागरूकता सम्मेलन को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि जलवायु परिवर्तन से बिहार को सूखा और बाढ़ जैसी समस्याओं का हर वर्ष सामना करना पड़ रहा है. समय रहते सचेत होना पड़ेगा, प्रतिकूल मौसम के कारण हम बहुत संकट में पड़ने वाले हैं.

  • सृजन घोटाला : भागलपुर के तत्कालीन डीएम पर नौ करोड़ रुपये के गबन का आरोप

    पटना : करीब 1100 करोड़ रुपये के सृजन घोटाले में सीबीआइ ने बुधवार को पटना के विशेष कोर्ट में भागलपुर के तत्कालीन डीएम वीरेंद्र प्रसाद यादव समेत 11 लोगों के खिलाफ चार्जशीट दायर किया. सीबीआइ ने कहा कि वीरेंद्र प्रसाद यादव ने पद का दुरुपयोग करते हुए नौ करोड़ रुपये का गबन किया.

  • 136 योजनाओं का शिलान्यास व 50 का उद्घाटन आज भुलनी में करेंगे मुख्यमंत्री

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार गुरुवार को शाहकुंड प्रखंड के भुलनी में जल-जीवन-हरियाली यात्रा पर आयेंगे. यहां वे जिले की 153.62 करोड़ की 136 योजनाओं का शिलान्यास और 430.33 करोड़ की 50 योजनाओं का उद्घाटन करेंगे. साथ ही जल-जीवन-हरियाली के प्रति लोगों को जागरूक करेंगे. बैठक में मुख्य सचिव व पुलिस महानिदेशक भी शिरकत करेंगे.

  • सभी वार्ड में डस्टबीन बंटा नहीं और हरे-नीले कूड़ेदान के इस्तेमाल वाला टांग दिया होर्डिंग

    नगर निगम अतिरिक्त रूप से सतर्क हो गया है. लेकिन इस हड़बड़ी में निगम की पोल पर खुलती दिखी. सफाई से लेकर अन्य कार्यों में तेजी तो दिख रही है लेकिन अभी भी कई तरह की परेशानी धरातल स्तर है. कहीं ब्लीचिंग-चूना का छिड़काव हो रहा है तो कहीं सफाई हो रही है.

  • समझौता वार्ता के बाद डीलरों की हड़ताल खत्म

    बिहार प्रदेश फेयर प्राइस डीलर्स एसोसिएशन की आठ सूत्री मांगों को लेकर एक जनवरी से चली आ रही हड़ताल बुधवार को समाप्त हो गयी. बिहार सरकार के खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के मंत्री मदन सहनी की अध्यक्षता में मंत्री के पटना स्थित कार्यालय में हुई समझौता वार्ता के बाद एसोसिएशन के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष वरुण कुमार सिंह ने हड़ताल समाप्ति की घोषणा की.

  • जिलाधिकारी ने पदाधिकारियों के साथ की समीक्षा

    सीएम के कार्यक्रम को लेकर भुलनी में सभा स्थल के पास डीएम प्रणव कुमार ने बुधवार को पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. उन्होंने सभास्थल के प्रवेश द्वार पर सघन चेकिंग करने, यहां प्रतिनियुक्त कर्मियों को सुबह आठ बजे तक पहुंच जाने, सभा समाप्ति के बाद भी कर्मियों को अपने अपने स्थान पर तैनात रहने के निर्देश दिये.

  • भागलपुर में हादसे में दानापुर की महिला बैंक मैनेजर की मौत

    भागलपुर : नाथनगर के दोगच्छी स्थित बाइपास मोड़ पर मंगलवार की सुबह एक ट्रैक्टर ने स्कूटी सवार बैंक प्रबंधक और उसके सहकर्मी को सामने से टक्कर मार दी. घटना में दानापुर निवासी महिला बैंक मैनेजर किरण कुमारी (29 वर्ष) के सिर में अंदरूनी चोट की वजह से मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं स्कूटी चला रहा उनका सहकर्मी संजू कुमार बुरी तरह जख्मी हो गया. घटना के बाद दोनों को मायागंज अस्पताल भेजा गया. वहां डॉक्टरों ने किरण को मृत घोषित कर दिया.

  • सड़क हादसे में पटना निवासी यूको बैंक की शाखा प्रबंधक की मौत, सहकर्मी के साथ स्कूटी से बैंक जा रही थी किरण

    भागलपुर : जिले के नाथनगर के दोगच्छी स्थित बाईपास मोड़ पर मंगलवार सुबह एक ट्रैक्टर ने स्कूटी सवार बैंक प्रबंधक और उसके सहकर्मी को सामने से टक्कर मार दी. घटना में महिला बैंक मैनेजर किरण कुमारी (29) के सिर में अंदरुनी चोट लगने की वजह से मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि, स्कूटी चला रहे उनके सहकर्मी संजू कुमार बुरी तरह जख्मी हो गये. घटना के बाद दोनों को मायागंज अस्पताल भेजा गया, जहां डॉक्टरों ने किरण को मृत घोषित कर दिया.

  • कला केंद्र में प्रेक्षागृह निर्माण के लिए कला-संस्कृति विभाग को भेजी रिपोर्ट

    भागलपुर : कला केंद्र में प्रेक्षागृह (ऑडिटोरियम) के निर्माण के लिए प्रस्ताव कला-संस्कृति एवं युवा विभाग को जिला प्रशासन के स्तर से भेज दिया गया. यहां बिहार सरकार का कला-संस्कृति एवं युवा विभाग प्रेक्षागृह का निर्माण करायेगा.

  • कविगुरु एक्सप्रेस पर पथराव

    दुमका के रास्ते हावड़ा और भागलपुर के बीच चलने वाली कविगुरु एक्सप्रेस पर सोमवार को पथराव हुआ. इस घटना में जनरल कोच का शीशा चकनाचूर हो गया. वहीं, इसमें बैठे यात्री जख्मी हो गये. घटना दुमका और बरापलाशी के बीच न्यू मदनपुर स्टेशन के पास शाम करीब पांच बजे की है.

  • तिलकामांझी विवि से इसरो ने वापस लिया रिसर्च प्रोजेक्ट

    तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय से इसरो ने रिसर्च प्रोजेक्ट वापस ले लिया है. प्रोजेक्ट के लिए जारी राशि भी वापस मांगी गयी है. इसरो ने डेडलाइन जारी कर विवि को 2019 तक हर हाल में प्रोजेक्ट पूरा करने का निर्देश जारी किया था. विवि के रीजनल स्टडी सेंटर के माध्यम से इसरो का रिसर्च वर्क पूरा करना था.

  • कला केंद्र में प्रेक्षागृह निर्माण के लिए कला-संस्कृति विभाग को भेजी रिपोर्ट

    कला केंद्र में प्रेक्षागृह (ऑडिटोरियम) के निर्माण के लिए प्रस्ताव कला-संस्कृति एवं युवा विभाग को जिला प्रशासन के स्तर से भेज दिया गया. यहां बिहार सरकार का कला-संस्कृति एवं युवा विभाग प्रेक्षागृह का निर्माण करायेगा. प्रेक्षागृह का निर्माण हो जाने से जिले के कलाकारों को पूर्वाभ्यास व मंचन करने के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा.

  • एक के बाद एक कोल्ड स्टोरेज बंद

    भागलपुर में कोल्ड स्टोरेज अस्तित्व की लड़ाई लड़ रहे हैं. 25 वर्ष पहले जहां जिले में नौ कोल्ड स्टोरेज थे. सुविधा व माल के अभाव में पांच कोल्ड स्टोरेज धीरे-धीरे बंद हो गये और अन्य भी बंद होने के कगार पर हैं. कोल्ड स्टोरेज संचालकों ने बताया कि 25 वर्ष पहले भागलपुर आलू व अन्य सब्जियों के उत्पादन में प्रदेश में अव्वल था.

  • बांका से भुलनी होते भागलपुर आयेंगे सीएम

    जल-जीवन-हरियाली यात्रा के सातवें चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार नौ जनवरी को भागलपुर आयेंगे. वह बांका से शाहकुंड के भुलनी होते हुए भागलपुर शहर आयेंगे. बांका के बौंसी प्रखंड अंतर्गत लक्ष्मीपुर गांव के चंदन जलाशय परिसर में नौ जनवरी को 11 बजे पहुंचेंगे.

  • बिहार : भागलपुर में सड़क हादसे में दो की मौत, एक की हालत गंभीर

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में सबौर थाना क्षेत्र के मसाढू पुल के समीप डाइवर्जन पर एक तेज रफ्तार अनियंत्रित ट्रक ने बाइक को रौंद दिया. घटना में बाइक पर सवार एक दो साल की बच्ची सहित कुल पांच लोग सवार थे. जिसमें दो की मौके पर ही मौत हो गयी. जबकि, एक व्यक्ति की हालत गंभीर है. मृतकों में रेशम देवी (23) और उनका भाई छोटू (11) शामिल है. रेशम देवी का देवर रंजीत यादव को गंभीर अवस्था में मायागंज अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. जबकि, रेशम का देवर राजेश यादव और दो साल की बेटी अनु पूरी तरह सुरक्षित है.

  • सदस्यता शुल्क के डर से 70 डॉक्टरों ने छोड़ा आइएमए

    भागलपुर : आइएमए भागलपुर का साथ 70 डॉक्टरों ने छोड़ दिया है. वजह सदस्यता शुल्क बना है. मामला रविवार को संगठन के नये अध्यक्ष की ताजपोशी से पहले जनरल गर्वनिंग बॉड़ी की बैठक में उठा. आइएमए भागलपुर के पूर्व अध्यक्ष डॉ एसपी सिंह ने कहा कि हमारे पास आजीवन सदस्यों की संख्या 451 से ज्यादा है,

  • पासबुक व एटीएम कार्ड बिना डाकघर से निकाल सकेंगे बैंक खाते का पैसा

    ब्रजेश, भागलपुर : पास में एटीएम कार्ड और पासबुक नहीं है, तो भी अपने खाते से पैसे निकाल सकेंगे. केवल, इसके लिए डाकघर जाकर बैंक का नाम व आधार नंबर बताना होगा. अकाउंट होल्डर की अंगुली का निशान लेकर तत्काल पैसों का भुगतान किया जायेगा. लेकिन, इसके लिए अकांउट होल्डर का बैंक खाता आधार से लिंक होना जरूरी है. डाकघर के इंडियन पोस्ट पेमेंट बैंक (आइपीपीबी) में आधार इनेबल्ड पेमेंट सिस्टम (एइपीएस) योजना शुरू की गयी है.

  • प्रधान डाकघर में पोस्टमैन मोबाइल एप का प्रशिक्षण कार्यक्रम शुरू

    भागलपुर : प्रधान डाकघर परिसर में डाक अनुमंडल के ब्रांच पोस्ट मास्टर व डिलिवरी एजेंट के लिए चार दिवसीय आरआइसीटी व पोस्टमैन मोबाइल एप प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ रविवार को हुआ. यह कार्यक्रम नौ जनवरी तक चलेगा. डाक अधीक्षक अरविंद कुमार सिंह ने कहा कि पोस्टमैन मोबाइल एप का काम शुरू होगा.

  • आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन से भागलपुर से 400 यात्री दक्षिण भारत के लिए रवाना

    भागलपुर : भारत दर्शन आस्था सर्किट स्पेशल ट्रेन से पूर्व बिहार के सैकड़ों यात्री दक्षिण भारत के तीर्थ स्थलों के लिए रवाना हुए. रविवार सुबह नौ बजे के करीब मुंगेर से चलकर यह स्पेशल ट्रेन भागलपुर पहुंची. भागलपुर से यात्री सवार हुए और आस्था सर्किट ट्रेन सुबह 9.25 बजे रवाना हुई. आस्था सर्किट ट्रेन भागलपुर से दुमका होते हुए सोमवार को रेणुंगटा स्टेशन पहुंचेगी. रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन सुबह में तिरुपति बालाजी का दर्शन करायेगा.

  • गुरु गोविंद सिंह ने धर्म के लिए किया सर्वस्व दान

    भागलपुर : रागी जत्था संजय सिंह एवं सरदार जसपाल सिंह ने रविवार को गुरुद्वारा परिसर में गुरु गोविंद सिंह की 353वीं जयंती पर आयोजित सबद-कीर्तन समारोह में भजन प्रस्तुत किया. इसके बाद गुरुद्वारा ग्रंथी सरदार जसपाल सिंह एवं भाई संजय सिंह ने सवा लाख से एक लड़ाऊ, तभी गोविंद सिंह नाम कहाऊ...भजन गाया.

  • प्रभात खबर का कंबल िवतरण जारी

    भागलपुर : प्रभात खबर के कंबल बांटो अभियान के तहत रविवार को रात में कंबल का वितरण किया गया. घंटाघर चौक पर रात को रिक्शा चालक कंबल पाकर खुश हुए. रिक्शा चालक सुनील ने कहा कि इस ठंड भरी रात में कंबल काफी राहत देगा. उसने प्रभात खबर को धन्यवाद दिया. डिक्सन मोड़ पर गोरेलाल दास, फूलो दास और नकुल ठाकुर भी कंबल पाकर बहुत खुश हुए.ठंड को लेकर अभियान आगे भी जारी रहेगा.

  • संविधान से छेड़छाड़ कर देश पर हमले किये जा रहे

    भागलपुर : केंद्र सरकार साजिश कर देश की जनता की नागरिकता छीन रही है, संविधान से छेड़छाड़ कर देश पर हमला कर रही है. हिंदुस्तान सेकुलर देश है. यहां सभी धर्मों के लोग मिलजुल कर रहते हैं. उक्त बातें टीएमबीयू के शिक्षक डॉ विलक्षण रविदास ने कही. वह रविवार को बरहपुरा ईदगाह मैदान पर संविधान बचाओ, देश बचाओ समिति के बैनर तले आयोजित महासभा में बोल रहे थे.

  • बाइक सवार युवक को गोली मारी

    खरीक : थाना क्षेत्र के अंभो में डेयरी के समीप एनएच 31 पर रविवार की सुबह अपने ससुराल कहारपुर से लतरा जा रहे युवक मुरारी कुमार को अपराधियों ने गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. एक ही बाइक पर सवार तीन अपराधी युवक का पीछा करते हुए पीछे से गोलियां चला रहे थे. उन्होंने पांच गोलियां चलायीं, जिनमें से तीन युवक की पीठ पर लगी. एक गोली युवक के कंधे में लगी और दो कमर से ऊपर पंजरे में लगी.

  • देश में थोपे जा रहे काले कानून : पूर्व सांसद

    बिहपुर : नवगछिया पुलिस जिला संविधान बचाओ, देश बचाओ समिति के बैनर तले रविवार को बिहपुर के मंजिलगाह मैदान में अनुमंडल स्तरीय बैठक हुई. अध्यक्षता बिहपुर खानकाह के गद्दीनशीं अली कोनैन खां फरीदी व संचालन गौतम कुमार प्रीतम ने किया. पूर्व सांसद शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल ने कहा कि केंद्र सरकार महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी से जनता का ध्यान हटाने के लिए तरह-तरह की चाल चल रही है. देश में सीएए व एनआरसी जैसे काले कानून थोपे जा रहे हैं. इसके खिलाफ लोकतांत्रिक तरीके से आवाज उठायी जायेगी.

  • तीन महीने में आउटसोर्सिंग एजेंसी को सौंपा जायेगा सफाई का जिम्मा

    पहली बार नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की बैठक जिलाधिकारी की अध्यक्षता में हुई. इसमें शहर से जुड़े कई महत्वपूर्ण फैसले लिये गये. शहर की सफाई व्यवस्था में बदलाव, शहरी क्षेत्र में आवागमन में होनेवाली परेशानी से मुक्ति, लापरवाही के कारण रुक रहे काम की समस्या को लेकर कर्मचारियों के तबादले, जीर्ण-शीर्ण यूरीनल के कारण हो रहे संकट आदि पर समिति ने निर्णय लिया.

  • सैंडिंस गेट के सामने हाइटेंशन लाइन केबुल में लगी आग, अफरातफरी

    कचहरी चौक-तिलकामांझी रोड में सैंडिंस कंपाउंड के नजदीक एक मॉल के सामने शनिवार शाम चार बजे के करीब हाइटेंशन लाइन के केबुल में आग लग गयी. इसके साथ खरीदारी करने पहुंचे लोगों के बीच अफरातफरी मच गयी. बचने के लिए लोग इधर-उधर भागने पड़े. बिजली कटने तक अफरातफरी का माहौल बना रहा. इससे सड़क भी जाम हो गया.

  • एसबीआइ छोड़ कर सभी बैंकों में आठ को हड़ताल

    राष्ट्रीय श्रमिक सम्मेलन के आह्वान पर ऑल इंडिया बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन ने आठ जनवरी को होनेवाली राष्ट्रव्यापी हड़ताल का समर्थन किया है. आठ जनवरी को एसबीआइ को छोड़ कर जिले के सभी बैंक बंद रहेंगे. बिहार प्रोविंशियल बैंक इंप्लाइज एसोसिएशन के महासचिव आरविंद कुमार रामा

  • दुष्कर्म व हत्या मामले में पांच को उम्रकैद, 25 हजार रुपये का जुर्माना

    प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार तिवारी की अदालत ने शुक्रवार को दुष्कर्म व हत्या के मामले में पांच अभियुक्तों को धारा 376(2)(जी)में अाजीवन कारावास व धारा 302/34 में आजीवन कारावास की सजा सुनायी. अदालत ने 376(2)(जी)में 25 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया.

  • ग्रामीण प्रतिभा ने मैदान छोड़ तोड़ा पहाड़, उठाया बोझ

    नाथनगर मिर्जापुर का रमन यादव, बादरपुर मैदान में पसीना बहाया करता था. मेहनत देख कोच और स्थानीय लोग इसमें बड़े खिलाड़ी की छवि देखते थे. सपने पर लगाम तब लग गया जब इसको पर्याप्त खुराक और जरूरी संसाधन नहीं मिलने लगा. इसे देने में परिवार सक्षम नहीं था. वजह पिता प्रकाश यादव मजदूर हैं. इतनी कमाई नहीं की बेटे को खिलाड़ी बना सके.

  • वर्षों से तालाब की जमीन अतिक्रमण कर रह रहे दर्जनों घरों पर चला प्रशासन का बुलडोजर

    जल जीवन हरियाली योजना के तहत कजरैली थानाक्षेत्र के गौराचौकी तालाब का जीर्णोद्धार होना है. इसको लेकर तालाब की जमीन पर कब्जा कर बने घरों पर शुक्रवार को प्रशासन का बुलडोजर चला. जानकारी के अनुसार प्रशासन द्वारा पहले जमीन खाली करने से संबंधित नोटिस दिया गया था.

  • प्रचुर पानी बैरिया धार में, वाटर वर्क्स को हो सकती आपूर्ति

    बरारी वाटर वर्क्स के इंटक वेल से गंगानदी काफी दूर चले जाने से पानी की उपलब्धता काफी कम हो गयी है. मजबूरीवश वाटर वर्क्स प्रबंधन को जमुनियां धार के नाला मिले पानी को शहर में सप्लाई करना पड़ रहा है. लेकिन मानिक सरकार घाट से बिल्कुल सटे पांच किलोमीटर लंबी बैरिया धार में लाखों गैलन साफ पानी जमा है.

  • दाे दिन में कलाकेंद्र परिसर में रखे सामान को हटाना शुरू कर देगा जोगसर थाना

    कलाकेंद्र में जोगसर थाना नहीं खोलने के निर्णय के बाद यहां रखे सामान को हटाने की प्रक्रिया दो दिन बाद शुरू होगी. जोगसर थानाध्यक्ष एसआइ विश्वबंधु कुमार ने बताया कि वरीय अधिकारियों के निर्देश पर जोगसर ओपी को तत्काल कोतवाली परिसर स्थित डीएसपी विधि व्यवस्था कार्यालय में शिफ्ट किया जा रहा है.

  • रिटायर असिस्टेंट इंजीनियर पर कार्रवाई पांच साल तक पेंशन में 10 % की कटौती

    स्थानीय क्षेत्र अभियंत्रण संगठन कार्य प्रमंडल-1, भागलपुर से रिटायर करने के बाद असिस्टेंट इंजीनियर ध्रुव प्रसाद मुंशी पर विभागीय कार्रवाई हुई है. ग्रामीण कार्य विभाग के अपर सचिव उदयकांत चौधरी ने अगले पांच साल तक पेंशन से 10 प्रतिशत राशि की मासिक कटौती करने का आदेश जारी किया है.

  • मोबाइल एप से अब बिजली कनेक्शन नहीं लगाना होगा दफ्तर का चक्कर

    बिजली का कनेक्शन आसानी से लोगों को मिले और इसमें पारदर्शिता बनी रहे, इसके लिए विभाग ने ऑनलाइन व्यवस्था की है. कोई इच्छुक व्यक्ति घर बैठ बिजली कनेक्शन के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. उन्हें बिजली ऑफिस का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा और न ही जूनियर इंजीनियर से ऊपर तक के अधिकारियों की खुशामद करनी होगी.

  • कंबल पाकर गरीब महिलाएं हुईं गदगद, दिया जी भर आशीर्वाद

    प्रभात खबर की ओर से कंबल वितरण अभियान गुरुवार को भी जारी रहा. नववर्ष के दूसरे दिन देर रात वन विभाग-सुंदर वन के बगल स्थित झोपड़पट्टी में लायंस क्लब प्राइम की ओर से जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण किया गया. वहीं प्रभात खबर टीम ने आदमपुर व मानिक सरकार चौक पर असहायों के बीच कंबल वितरण किया.

  • 14 कारोबारियों को ही लाइसेंस कैसे होगी हॉलमार्किंग की व्यवस्था

    केंद्र सरकार की ओर से 15 जनवरी से पूरे देश में सोने के आभूषणों पर हॉलमार्क अनिवार्य कर दिया गया है. लेकिन भागलपुर समेत आसपास क्षेत्रों में हॉलमार्क स्टांपिंग की व्यवस्था का अभाव है. अब एक हॉलमार्क सेंटर खुला है तो अधिकतर दुकानदारों के पास हॉलमार्किंग के लिए लाइसेंस ही नहीं है. 500 कारोबारियों में मात्र 14 कारोबारियों को ही लाइसेंस है.

  • अब फसलों पर ड्रोन से दवा का छिड़काव करेंगे िकसान

    बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर में बुधवार को नववर्ष समारोह का आयोजन किया गया. कुलपति डॉ अजय कुमार सिंह ने कहा कि विश्वविद्यालय में रिक्त पदों पर जल्द ही भर्ती की प्रक्रिया शुरू की जायेगी. इस दौरान एक ड्रोन का डेमोंसट्रेशन दिखाया गया, जो एक निश्चित ऊंचाई पर उड़ते हुए फील्ड पर पानी का फव्वारा छोड़ रहा था.

  • नववर्ष के पहले ही दिन मायागंज अस्पताल के 37 कर्मचारियों की रोजी-रोटी पर संकट

    जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल मायागंज में कार्यरत चतुर्थ वर्गीय कर्मचारियों की अचानक छटनी हो गयी. नववर्ष के पहले दिन ही उनके सामने रोजी-रोटी का संकट हो गया. हटाये गये 37 कर्मचारियों ने बताया कि अचानक हटाने से उनकी समस्या बढ़ गयी है. उन्हें इसकी कोई सूचना नहीं मिली.

  • स्मार्ट सिटी का 60 फीसदी काम जून तक हो पूरा, नहीं तो प्रधानमंत्री से करेंगे शिकायत

    सांसद अजय मंडल ने नववर्ष पर सभी विभागों के साथ बैठक कर भागलपुर संसदीय क्षेत्र के चहुंमुखी विकास का टास्क दिया. पदाधिकारियों से कहा कि विकास कार्य में कोताही बरतने पर प्रधानमंत्री व मुख्यमंत्री से लिखित शिकायत की जायेगी. परिसदन में आयोजित बैठक में स्मार्ट सिटी, सात निश्चय योजना, जलापूर्ति, स्वास्थ्य, शिक्षा समेत

  • स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए टीम आयेगी 15 को, तैयारी शुरू

    भागलपुर नगर निगम क्षेत्र में स्वच्छता को लेकर दिल्ली की टीम 15 जनवरी तक भागलपुर आयेगी. टीम आने को लेकर नगर निगम ने तैयारी शुरू कर दी है. लेकिन इस बार भी अभी तक तैयारी पूरी नहीं है. 2019 में निगम को लगभग 450 अंक मिले थे. इस बार टीम के आने के बाद निरीक्षण के बाद इसका रिजल्ट मई के समय आयेगा.

  • एक हजार मीटर कपड़े पर बनी मंजूषा की कलाकृति को देखेंगे दिल्लीवासी

    ललित किशोर मिश्र, भागलपुर : मंजूषा कलाकृति की झलक बिहार से निकल कर देश की राजधानी दिल्ली के लोगों तक पहुंचेगी. अभी तक यह कलाकृति अंग के हर जन मानस में अपनी अमिट छाप छोड़ चुकी है. एक हजार मीटर कॉटन के कपड़े में उकेरी गयी मंजूषा कलाकृति की झलक देश की राजधानी में दिखेगी, इसकी तैयारी शुरू हो गयी है.

  • कार्यस्थल पर फायरिंग, 14 लाख का डिजिटल ट्रैकर ले भागे अपराधी

    कहलगांव : शिवनारायणपुर थाना क्षेत्र के मथुरापुर स्थित मलखानपुर के वार्ड न छह में पाइप बिछाने के काम में लगे जेएमसी इंडिया प्रोजेक्ट के मजदूरोंं पर मंगलवार की देर शाम करीब 7:30 बजे अपराधियों ने गोलीबारी कर दहशत फैला दी और कार्यस्थल से 14 लाख रुपये का डिजिटल ट्रैकर लूट ले गये.

  • भागलपुर टू दिल्ली : विक्रमशिला स्लीपर बोगी में लगेगा 25.60 रु अधिक किराया

    भागलपुर : नये साल में ट्रेन से सफर करना महंगा हो गया है. रेलवे ने यात्री किराये में बढ़ोतरी की है. यात्री किराये में एक से चार पैसे प्रति किमी की बढ़ोतरी की है. यात्री किराये में बढ़ोतरी मंगलवार आधी रात से लागू हो गयी है.

  • डाक विभाग का भागलपुर में पहला महिला डाकघर खुलेगा

    ब्रजेश, भागलपुर : महिला सशक्तीकरण की दिशा में डाक विभाग ने भागलपुर में महिला डाकघर खोलने का निर्णय लिया है. महिला डाकघर के लिए आदमपुर उपडाकघर का चयन किया गया है और इसका प्रपोजल बना कर हेडक्वार्टर भेज दिया गया है. डाक अधिकारी के अनुसार जनवरी के आखिरी सप्ताह तक आदमपुर में महिला डाकघर खुल जायेगा. महिला डाकघर के खुलने से महिलाओं को पुरुष ग्राहकों के साथ लाइन में लग कर पैसा जमा कराने के झंझट से मुक्ति मिलेगी. वहीं, भीड़ की वजह से काम कराने में दिक्कत महसूस करनेवाली महिलाओं को सुविधा होगी.

  • पारा @ 2.80 प्रभात खबर का कंबल िवतरण अभियान जारी, जुड़ रहे लोग

    भाजपा नेता अर्जित शाश्वत चाैबे ने भागलपुर के विभिन्न मोहल्लों में जरूरतमंदों में कंबल का वितरण किया. उन्होंने नाथनगर के हिंदू अनाथालय के पास स्थित मलिन बस्ती में कंबल वितरित किया. उन्होंने कहा कि भीषण सर्दी में जरूरतमंदों में कंबल वितरण करने से उन्हें ठंड से बचाया जा सकता है. उन्होंने नगर निगम के प्रशासक से भी आग्रह किया कि गरीबों में कंबल वितरित किया जाये.

  • नववर्ष में इलाज के साथ-साथ भोजन भी

    मिहिर, भागलपुर :जिले के हेल्थ सेक्टर लोगों को पांच तरह की सुविधाएं जनवरी से देने लगेगा. सुविधा का सामान यहां आ चुका है. सदर अस्पताल में तीन सुविधाएं इस माह से आरंभ होगी, तो मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दो सुविधाएं शुरू हो जायेगी.

  • शादी में पहुंचेगी आशा, देगी परिवार नियोजन की जानकारी

    भागलपुर : शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में होने वाले शादी समारोह में आशा कार्यकर्ता अपने हाथ में गिफ्ट लेकर शामिल होगी. नव दंपती को शुभकामना के साथ गिफ्ट देगी. केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय मिशन परिवार विकास अभियान चला रहा है. यह 14 से 30 जनवरी तक चलेगा. सोच जनसंख्या नियंत्रण का है. नव दंपती को छोटा परिवार सुखी परिवार का मंत्र समझाया जायेगा. यह योजना बिहार के 36 जिले में चलाने वाली है, जिसकी सफलता आशा कार्यकर्ताओं के कंधे पर है.

  • ठेका के छह माह बाद भी न रनवे बना, न ही सुरक्षा व्यवस्था सुधरी

    भागलपुर : तकरीबन 90 लाख से बन रहे हवाई अड्डा रनवे का काम ठप है. रेनवे निर्माण के नाम पर केवल छह माह अंदर केवल टूटी चहारदीवारी को चार जगहों पर जोड़ा गया है. दरअसल, भवन निर्माण विभाग के ठेकेदार प्रेम की वजह से रनवे का निर्माण फंसा है और अब इसकी कार्यावधि भी पूरी हो रही है.

  • गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्राया नया टोला भवनपुरा

    खरीक : कोसी की कोख से निकली उपजाऊ जमीन और जलकर पर कब्जा करने के लिए मंगलवार की सुबह खरीक स्टेशन के समीप नया टोला भवनपुरा गोलियों की तड़तड़ाहट से थर्रा उठाा. कोसी दियारा के कुख्यात अपराधी सिंटू यादव और कुख्यात गयानंद यादव के गिरोहों में ताबड़तोड़ गोलीबारी हुई. आधा घंटा चली मुठभेड़ में दोनों ओर से लगभग 80 राउंड गोलियां चलने की बात कही जा रही है.

  • चाचा ने दो साल के भतीजे को गला दबाकर मार डाला

    बिहपुर : थाना अंतर्गत बिहपुर-जमालपुर के वार्ड नंबर 12 में मंगलवार को एक मासूम बच्चे की उसके चाचा ने गला दबाकर हत्या कर दी. मृत बालक अरमान की मां रेशमी खातून ने थाना में अपने देवर मो तौहद पर हत्या करने का आरोप ल गाया है. उसके बयान के अनुसार मंगलवार की सुबह तौहिद ने उसकी गोद से अरमान को यह कहकर लिया कि वह उसे घुमाने सर्वोदय मैदान जा रहा है.

  • दो करोड़ रुपये से बनेगा प्रेक्षागृह सह आर्ट गैलरी

    भागलपुर : दो करोड़ से ज्यादा राशि से प्रेक्षागृह बनेगा. इसका निर्माण बिहार राज्य भवन निर्माण निगम लिमिटेड (बीएसबीसीसीएल) करायेगा. बीएसबीसीसीएल ने टेंडर निकाल दिया है. मगर, इसमें प्रेक्षागृह निर्माण का स्थल गलत अंकित हो गया है. अपनायी जा रही टेंडर की प्रक्रिया में प्रेक्षागृह का निर्माण स्थल संग्रहालय है. जिला प्रशासन के अनुसार प्रेक्षागृह का निर्माण कला केंद्र में होगा और इस गलती को सुधार किया गया है.

  • नये साल के स्वागत को शहर तैयार, घड़ी का कांटा 12 पर जाते ही गूंजेगा HAPPY NEW YEAR

    भागलपुर : बीते वर्ष 2019 की विदाई व नये साल 2020 के स्वागत को लेकर पूरा शहर उत्साहित दिख रहा है. जिले के होटल, रेस्टोरेंट से लेकर क्लब में न्यू ईयर सेलिब्रेट करने की धूम दिख रही है. सबने अपने अपने तरीके से की है अलग तैयारी, ताकि नववर्ष का पहला और गुजर रहे वर्ष का अंतिम दिन यादगार हो.

  • एक जनवरी से राशन डीलरों की अनिश्चितकालीन हड़ताल

    भागलपुर : साल के अंत में सदर अस्पताल के डॉक्टर न्यू इयर सेलिब्रेशन के मूड पर आ गये हैं. प्रभारी समेत एक महिला डॉक्टर भी नये साल के पहले छुट्टी पर चली गयी हैं. दो डॉक्टर ने पिछले दिनों यहां योगदान किया. जिसके बाद दोनों कहां गायब हैं, इसकी जानकारी किसी को नहीं है. ऐसे में नये साल का सेलिब्रेशन मरीजों के लिए टेंशन लेकर आया है. वहीं यहां बचे सात से आठ डॉक्टर के कंधे पर इमरजेंसी, ओपीडी, सर्जरी का भार आ गया है. एक डॉक्टर ओपीडी में रहना है, तो इमरजेंसी में डॉक्टर की कमी हो जाती है.

  • पारा 4.20 पर, प्रभात खबर का कंबल वितरण शुरू

    सर्द पछुआ हवा के झोंके लेकर आयी बयार ने पारे को लुढ़का कर 4.2 डिग्री सेल्सियस पर पहुंचा दिया है. दर्ज आंकड़ों के अनुसार भागलपुर और आसपास के इलाकों में पिछले एक दिन की अपेक्षा न्यूनतम पारे में 3 डिग्री सेल्सियस की गिरावट दर्ज की गयी है.

  • सुलतानगंज में नये साल से गंगा में नहीं गिरेगा नाला का गंदा पानी

    शुभंकर, सुलतानगंज : सुलतानगंज नगर परिषद क्षेत्र के नाला का गंदा पानी नये साल से गंगा में नहीं गिरेगा. गंगा को निर्मल व शुद्ध बनाने के लिए नमामि गंगे योजना के तहत काम तेजी से किया जा रहा है. नप क्षेत्र के सभी नाला के पानी को सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट से शुद्ध कर खेती के लिए उपयोग में लाया जायेगा.

  • सर्द पछुआ हवा से कांपा भागलपुर दो दिन ठंड से निजात नहीं मिलेगी

    पटना/भागलपुर : पहाड़ों से निकलकर आने वाली पछुआ सर्द हवा से राज्य के मैदानी और पहाड़ी दोनों इलाके कांप उठे हैं. उत्तरी बिहार में 35 साल बाद इतनी ठंड पड़ी है. पहाड़ी इलाकों विशेषकर गया क्षेत्र में 50 सालों में दिन सबसे ठंडा रहा. बीते रोज दिन में यहां पचास सालों में सबसे कम अधिकतम तापमान 13.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

  • नये साल में 5240 करोड़ की लंबित बड़ी योजनाओं की खुलेगी राह

    भागलपुर : सालोंभर भले ही बड़ी से बड़ी योजनाएं कागजी प्रक्रिया में उलझ कर रह गयीं, लेकिन नये साल में सभी लंबित योजनाओं के राह खुलने की उम्मीद है. इससे न केवल समानांतर सेतु बनना शुरू होगा, बल्कि एनएच 80 की रोड के समानांतर दक्षिण में साढ़े तीन से पांच किमी दूरी पर मुंगेर-मिरजाचौकी नये एनएच का निर्माण भी हो सकेगा. भोलानाथ ओवर ब्रिज, घोरघट से मिरजाचौकी के बीच एनएच-80 की मजबूतीकरण व चौड़ीकरण एवं भागलपुर से हंसडीहा भी फोरलेन का कार्य शुरू होगा. ये योजनाएं 5240 करोड़ के करीब की हैं. इसके पूरा हाेने पर भागलपुर प्रगति के पथ पर अग्रसर होगा.

  • कहीं पीएचसी में चूहे खा जाते हैं ओआरएस, तो कहीं बिन बिजली बेकार पड़े फ्रिज, एसी व पंखे

    भागलपुर : केंद्र सरकार शहरी पीएचसी को हेल्थ वेलनेस सेंटर के रूप में बदलने जा रही है. यहां आने वाले मरीजों को आठ तरह की सुविधाएं दी जायेंगी. पीएचसी का संचालन शहरी गरीब और अति पिछड़ी बस्ती के बीच में होने से यहां रहने वालों को बेहतर इलाज की सुविधा मिल सके. केंद्र में करीब 141 तरह की दवा रखना जरूरी है. वहीं सरकार आने वाले समय में इन केंद्रों में आधुनिक मशीन भी लगाने वाली है.

  • अब डिसिल्टिंग मशीन से शुरू हुई नाले की सफाई

    भागलपुर : शहर में बड़े से लेकर मंझोले नालों की सफाई में अब कोई परेशानी नहीं होगी और न ही बारिश के समय नाला का गाद बारिश के पानी के साथ सड़क पर बहेगा. स्मार्ट सिटी योजना से आये दो डिसिल्टिंग मशीन और चार डंप टैंक से शहर के नालाें की सफाई शुरू हो गयी है.

  • सितार वादकों ने किया लंबा संघर्ष, कला केंद्र प्रबंध कमेटी रही निष्क्रिय

    भागलपुर : टाउन हॉल के सामने दीपनगर कॉलोनी स्थित आरके हाउस में रविवार को सुर संसार सितार प्रशिक्षण केंद्र का शुभारंभ हुआ. सितार गुरु प्रवीर के शिष्यों ने सितार वादन किया.

  • नववर्ष : 80 लाख के बिकेंगे मटन-चिकेन और मछली

    भागलपुर : नववर्ष को लेकर मटन, चिकेन व मछली की दुकानों पर रौनक बढ़ने लगी है. व्यवसायियों के अनुसार नववर्ष का रौनक तीन दिनों तक रहता है. इस बार नववर्ष के पीछे व आगे मंगलवार व गुरुवार है. कई लोग मंगलवार व गुरुवार को नॉनवेज नहीं लेते हैं. इससे कारोबार पर कुछ असर पड़ेगा. साल के आखिरी रविवार को मटन, चिकेन, मछली व अंडे की दुकानों पर लोगों की भीड़ उमड़ी.

  • सीएए से कोई खतरा नहीं

    भागलपुर : भाजपा के प्रदेश महामंत्री नागेंद्र नाथ ने रविवार को नागरिकता संशोधन कानून पर आयोजित संगोष्ठी में कहा कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देशभर में विपक्षियों द्वारा हंगामा कराने का काम किया जा रहा है. जिसमें वे घुसपैठिए वे रोहिगियाें को साथ लेकर देश की जनता को दिग्भ्रमित कर रहे हैं.

  • सीएए व एनआरसी के समर्थन में भूमिहार ब्राह्मण एकता मंच ने निकाला शांति मार्च

    बिहपुर ; भूमिहार-ब्राह्मण एकता मंच के बैनर तले रविवार को एनआरसी-एनपीआर व सीएए के समर्थन में बिहपुर रेलवे स्टेशन गोलंबर चौक से शांति मार्च निकाला गया. इसमें शामिल लोग हाथों में राष्ट्रीय झंडा संगठन का झंडा लिये हुए थे. शांति मार्च बिहपुर बाजार, विक्रमपुर दुर्गा स्थान चौक, सोनवर्षा बड़ी भगवती स्थान चौक होते हुए सोनवर्षा दुमुंही चौक पहुंचकर संपन्न हुआ.

  • राष्ट्रीय स्कूली बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए बिहार की टीम में नवगछिया के आठ खिलाड़ी

    नवगछिया : आंध्रप्रदेश के नारायणपुरम में 13 से 16 जनवरी तक आयोजित होने वाली 65वीं राष्ट्रीय विद्यालय बालक/बालिका बॉल बैडमिंटन प्रतियोगिता के लिए बिहार की टीम में भागलपुर जिले से नावगछिया बॉल बैडमिंटन संघ के आठ खिलाड़ियों का चयन हुआ है.

  • भागलपुर व गया की रात लंदन से भी अधिक सर्द रही

    पटना/भागलपुर : भागलपुर, पटना सहित पूरे बिहार में ठंड कहर बरपा रही है. शनिवार को सर्दी ने तो हद पार कर लिया. भागलपुर का न्यूनतम तापमान लंदन से भी कम दर्ज किया गया. यहां की रात लंदन से भी अधिक सर्द हो गयी.

  • कला केंद्र में प्रेक्षागृह निर्माण के लिए जमीन की मापी पूरी

    भागलपुर : कला केंद्र में प्रेक्षागृह का निर्माण किया जायेगा. इसे लेकर कला केंद्र की जमीन की मापी जगदीशपुर के अंचल पदाधिकारी ने पूरी कर ली है. इसके साथ ही जमीन मापी का अभिलेख और नक्शा भी तैयार कर लिया गया है. सोमवार को पूरी रिपोर्ट जगदीशपुर अंचल पदाधिकारी द्वारा डीएम को सौंपी जायेगी. दूसरी ओर प्रेक्षागृह का प्रस्ताव जिला प्रशासन ने तैयार कर लिया है. कला-संस्कृति एवं युवा विभाग ने जिला प्रशासन से प्रेक्षागृह निर्माण के लिए प्रस्ताव मांगा था. जगदीशपुर सीओ की रिपोर्ट मिल जाने के बाद प्रस्ताव समेकित कर विभाग को भेज दिया जायेगा. प्रेक्षागृह का निर्माण दो तरह की भूमि पर किया जा सकता है.

  • टोल प्लाजा पर फायरिंग, 1.30 लाख रुपये लूटे

    नवगछिया : थाना क्षेत्र के महदतपुर के पास एनएच-31 स्थित टाेल प्लाजा के छह नंबर बूथ पर शुक्रवार की मध्य रात करीब 12 बजे अपराधियों ने गोलीबारी कर 1.30 लाख रुपये लूट लिये. घटना के बाद टोल प्लाजा संचालित करने वाली ठेका इलेक्ट्रॉनिक्स लिमिटेड के डायरेक्टर सोनू धड़कन ने नवगछिया एसपी व थानाध्यक्ष को सूचना दी.

  • लुढ़क कर 3.80 पहुंचा पारा, शीतलहर बूंदाबांदी संग होगा नववर्ष का आगाज

    भागलपुर/सबौर : जम्मू-कश्मीर व हिमाचल प्रदेश में बर्फबारी का असर बिहार समेत देश के मैदानी हिस्सों में दिखने लगा है. राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली व उत्तर प्रदेश के कई इलाके में न्यूनतम तापमान दो डिग्री से नीचे चला गया है. यही स्थिति बिहार समेत भागलपुर जिले का रहा.

  • कोहरे का कहर : गरीब रथ पांच घंटे तो विक्रमशिला तीन घंंटे लेट पहुंची

    भागलपुर : हर साल सर्दी के मौसम में कोहरे के चलते ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो जाती है. इस बार भागलपुर के रास्ते गुजरने वाली ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गयी है. ट्रेनों के रफ्तार धीमी होने से रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ गयी है. दिल्ली से आने वाले लोग कुछ ज्यादा ही परेशान हैं.

  • पीरपैंती-मिरजाचौकी के बीच भारी वाहन कल से 10 दिन बैन

    भागलपुर : एनएच 80 की रोड निर्माण को लेकर पीरपैंती किमी 180 से मिरजाचौकी किमी 189 के बीच भारी वाहनों के परिचालन पर 30 दिसंबर से 10 दिनों के सुबह नौ बजे से शाम पांच बजे तक रोक लगी रहेगी. राष्ट्रीय उच्च पथ प्रमंडल, भागलपुर के अनुरोध पर जिलाधिकारी ने एसएसपी को भारी वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए निर्देशित किया है. साथ ही कहा कि छोटी वाहन एवं इमरजेंसी सेवा वाले वाहनों का परिचालन पूर्ववत रहेगा.

  • स्वतंत्रता सेनानी बलभद्र प्रसाद मंडल का निधन

    ढोलबज्जा : खैरपुर कदवा पंचायत के भूतपूर्व मुखिया आश्रम टोला निवासी स्वतंत्रता सेनानी सह कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे बलभद्र प्रसाद मंडल का शनिवार की सुबह करीब आठ बजे निधन हो गया. वह 95 वर्ष के थे. उनके निधन की खबर सुनकर इलाके के बड़ी संख्या में लोगों ने उनके आवास पर पहुंच कर अंतिम दर्शन किया. नवगछिया के सीओ विद्यानंद राय और कदवा ओपी पुलिस ने भी उनके पार्थिव शरीर पर माल्यार्पण कर सलामी दी.

  • टोल प्लाजा में पहले भी हो चुकी है गोलीबारी

    नवगछिया : नवगछिया के टोल प्लाजा में तीन वर्ष पहले 2016 में भी अपराधियों ने गोलीबारी की थी. उस समय भी लगभग आधा दर्जन अपराधी यहां लूट के इरादे से आये थे. अपराधियों ने लगभग 20 राउंड गोलियां चलायी थीं. उस घटना के बाद टोल प्लाजा की सुरक्षा की व्यवस्था की गयी थी.

  • रंगरा चौक पर अगलगी में 10 दुकानें जलीं, लाखों का नुकसान

    रुपौली(पूर्णिया) : रुपौली थाना क्षेत्र के मतैली आझोकोपा गांव में आग लगने से पिता और पुत्र आग से गंभीर रूप से झुलस गये. वहीं पिता और भाई को जलते देख बड़े बेटे अरुण साह को हार्ट अटैक हो गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी.

  • हाड़ कंपा रही ठंड, अलर्ट जारी, और गिरेगा तापमान, भागलपुर में पांच दिन और राहत नहीं

    पटना/भागलपुर : हिमालय क्षेत्र में हो रही बर्फबारी और चक्रवाती ठंडी हवाओं की गिरफ्त मेें पूरा बिहार आ गया है. अगले दो से तीन दिनों के दौरान औसत तापमान में कम-से- कम तीन डिग्री सेल्सियस की गिरावट आने की आशंका है. मौसम विज्ञान विभाग ने पूरे प्रदेश में शनिवार को ऑरेंज अलर्ट और रविवार के लिए येलो अलर्ट जारी किया है.

  • खंगाल रही हूं कला केंद्र की फाइल, तीन दिन में सारे कागजात देखने के बाद एक्शन : नगर आयुक्त

    भागलपुर : कला केंद्र के जमीन विवाद को सुलझाने के लिए नगर निगम प्रशासन ने तैयारी शुरू कर दी है. जमीन संबंधी कागजात को ढूंढ़ने का काम नगर निगम प्रशासन ने शुरू कर दिया है. नगर आयुक्त जे प्रियदर्शिनी ने बताया कि कला केंद्र की जमीन से संबंधित जो भी कार्रवाई हुई है, वह उनके कार्यकाल से वर्षों पहले का है.

  • स्कूल में बाइक के साथ धराये बच्चे, तो प्रबंधन पर कार्रवाई, रास्ते में धराये तो अभिभावक पर जुर्माना

    भागलपुर : सड़क हादसे में कमी लाने के लिए शुक्रवार को जिलास्तरीय पदाधिकारियों की बैठक में कई निर्णय लिये गये. 18 वर्ष से कम उम्र के बच्चों को बाइक चलाते हुए स्कूल में पकड़ा गया, तो स्कूल प्रबंधन पर कार्रवाई किये जाने का निर्देश प्रभारी जिलाधिकारी राजेश झा राजा ने दिया.

  • पपीता की खेती के लिए उपयुक्त है भागलपुर, उद्यान विभाग दे रहा बढ़ावा

    दीपक राव, भागलपुर : उद्यान विभाग ने पपीते की खेती के लिए भागलपुर को उपयुक्त माना है. पपीता की खेती के लिए किसानों को बढ़ावा दिया जा रहा है. इतना ही नहीं एक हेक्टेयर भूमि में पपीता की खेती के लिए सरकार की ओर से 45000 रुपये दो वर्ष में दिये जायेंगे. उद्यान विभाग के सहायक निदेशक अजय कुमार सिंह ने बताया कि भागलपुर जिले के किसानों को 10 हेक्टेयर भूमि में पपीते की खेती के लिए अनुदान देने का लक्ष्य रखा है. इसमें जागरूक किसान को अधिकतम एक हेक्टेयर पर अनुदान दिया जा सकता है.

  • किसी धर्म के खिलाफ नहीं है एनआरसी - अश्विनी कुमार चौबे

    भागलपुर : भारत रक्षा मंच की ओर से शुक्रवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन हॉल में नागरिक संशोधन अधिनियम 2019 विषय पर परिचर्चा हुई. परिचर्चा में मुख्य अतिथि केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि यह कानून मुस्लिम विरोधी नहीं है.

  • मिटने नहीं दी जायेगी कला केंद्र से कला-संस्कृति

    भागलपुर : कला केंद्र में थाना खुलने का विरोध जोर पकड़ चुका है. थाना खुलने व अन्य विवादों को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि कला केंद्र से कला-संस्कृति को किसी भी परिस्थिति में मिटने नहीं दी जायेगी.

  • सर्द हवाओं की चपेट में बिहार, और गिरेगा पारा

    पटना/भागलपुर : पूरा प्रदेश शीतलहर की चपेट में है. उत्तर भारत के मैदानी इलाकों में चल रही ठंडी हवाओं का असर बिहार में और तेज हो सकता है. उतर और दक्षिण बिहार में तापमान लगातार गिरने के आसार बने हुए हैं. पिछले 10 दिनों में अधिकतम तापमान में औसतन 6 डिग्री, जबकि न्यूनतम तापमान में औसतन 5.25 डिग्री सेल्सियस की कमी आयी है. भारतीय मौसम विज्ञान विभाग के आधिकारिक पूर्वानुमान के मुताबिक पूरे प्रदेश में दिन के तापमान में लगातार कमी आ सकती है. अगले 48 घंटे में तापमान 3 से 4 डिग्री सेल्सियस नीचे जाने का पूर्वानुमान है.

  • बूढ़ानाथ घाट से मानिक सरकार घाट तक गंगा में सैकड़ों मरी मछलियां मिलीं

    भागलपुर : बूढ़ानाथ घाट से लेकर मानिक सरकार घाट तक गुरुवार को सैकड़ों मरी मछलियां गंगा में मिलीं. इन घाटों पर एक से दूसरी छोर तक मछली को पकड़ने के लिए अवैध जाल लगा था. सुबह को मछली मरने की सूचना फैली तो बड़ी संख्या में लोग मरी मछली को देखने गंगा घाट पहुंचे. बूढ़ानाथ घाट पर काफी संख्या में मरी मछली दिखायी दीं. कई लड़के तो मरी मछली को साथ लेते चले गये. बूढ़ानाथ घाट से लेकर मानिक सरकार घाट तक गंगा के मुख्य धार का पानी है नहीं.

  • पछुआ हवा से ठिठुरे 30 तक पारा पांच डिग्री से नीचे जायेगा

    भागलपुर/सबौर : गुरुवार को तेज पछुआ हवा चलने के कारण कनकनी भरी ठंड से जनजीवन प्रभावित रहा. हालांकि धूप निकलने के बाद लोगों को थोड़ी राहत मिली, लेकिन शाम ढलते ही ठिठुरन भरी ठंड से लोग परेशान रहे. 26 दिसंबर गुरुवार को न्यूनतम तापमान 7.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि अधिकतम तापमान 19.6 डिग्री दर्ज किया गया. पश्चिमी हवा 5 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चली.

  • पूर्वी बिहार को मिली नेत्रदान की सुविधा, तो सदर अस्पताल को जर्जर भवन से मुक्ति

    भागलपुर : भागलपुरवासियों समेत पूर्वी बिहार के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा को लेकर 2019 बेहतर रहा. इस वर्ष नेत्रदान व काॅर्निया ट्रांसप्लांट की सुविधा मिली, तो सदर अस्पताल के इमरजेंसी को जर्जर भवन से मुक्ति मिल गयी और नये भवन में शिफ्ट कर दिया गया.

  • अधिकार देनेवाला है नागरिकता बिल

    भागलपुर : केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने गुरुवार को परिसदन में प्रेस वार्ता कर कहा कि नागरिकता संशाेधन बिल अधिकार देने वाला बिल है. इस बिल पर कांग्रेस हाय-तौबा क्यों मचा रही है. इस बिल पर कांग्रेस की नीयत में खोट है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस वोट लेने के लिए महात्मा गांधी के नाम का इस्तेमाल करती है, जबकि केंद्र सरकार महात्मा गांधी के बताये रास्ते पर चलती है. उन्होंने छात्रों से अपील की कि किसी के बहकावे में न आयें.

  • सरसों व अरहर में लाही लगने की आशंका, करें उपाय

    भागलपुर : ठंड बढ़ने और कोहरे की दस्तक के साथ ही कृषि विभाग ने सरसों, अरहर व आलू लगाने वाले किसानों को सावधान किया है. आलू के पौधे में झुलसा का प्रकोप, सरसों व अरहर में लाही लगने की आशंका बढ़ गयी है. ऐसे में किसानों को संबंधित फसल के पौधे में कीटनाशक दवा का छिड़काव व अन्य प्रकार के रोकथाम के उपाय करना चाहिए. कृषि विभाग के पौधा संरक्षण विभाग ने आलू, तेलहन व दलहन किसानों को अलर्ट किया है.

  • स्पेशल डिश के साथ होटल रेस्टोरेंट मनायेगा नववर्ष

    भागलपुर : नववर्ष को लेकर होटल व रेस्टोरेंट में तैयारी शुरू हो गयी है. यहां पर ग्राहकों के लिए नववर्ष पर स्पेशल डिश परोसी जायेगी. हरेक जगह अलग-अलग होटलों व फैमिली रेस्टोरेंट में ग्राहकों को लुभाने का महानगरीय शैली अपनायी गयी है.

  • अब कला केंद्र में नहीं खुलेगा थाना

    कला केंद्र में जोगसर थाना खोलने का भारी विरोध और विवाद को देखते हुए डीआइजी विकास वैभव ने बुधवार को पुलिस पदाधिकारियों के साथ मामले की समीक्षा की. इसके बाद निर्णय लिया गया कि कला केंद्र में थाना नहीं खोला जायेगा. एसएसपी व सिटी डीएसपी को निर्देश दिया कि किसी विवाद में न पड़ें. जोगसर थाने के लिए दूसरी जगह तलाशें.

  • कला केंद्र में बनेगा प्रेक्षागृह, हो गया है प्रस्ताव तैयार : रामनारायण मंडल

    आलय सांस्कृतिक संस्था की ओर से लाजपत पार्क में कला केंद्र के मुद्दे बैठक हुई. बैठक में कला केंद्र में थाना खोलने को लेकर आपत्ति जतायी गयी. सांस्कृतिक समूहों के बीच चल रहे आपसी विवाद पर चर्चा की और अपील की गयी कि कलाकार राजनीतिकरण से बचें. सोशल मीडिया पर संस्कृतिकर्मी अभद्र भाषा का प्रयोग न करें.

  • आज 2 घंटे 52 मिनट का होगा साल का आखिरी सूर्यग्रहण

    2019 का आखिरी सूर्यग्रहण 26 दिसंबर को अाज लगेगा. खास बात है कि सूर्यग्रहण एक ही राशि में छह ग्रह होंगे. षड्ग्रही योग में सूर्यग्रहण का प्रभाव सभी राशियों जातकों को प्रभावित करेगा. ज्योतिषाचार्यों की मानें तो गुरुवार को दो घंटे 52 मिनट का रहेगा. सुबह 8:25 बजे से सुबह 11:17 बजे तक ग्रहण काल होगा.

  • 15 फरवरी तक सरकारी कर्मचारी जमा करें चल-अचल संपत्ति का ब्योरा

    सरकारी सेवा में कार्यरत पदाधिकारियों व कर्मचारियों को अपनी चल-अचल संपत्ति का ब्योरा बीते वर्षों की तरह सार्वजनिक करना है. 15 फरवरी तक विभाग को ब्योरा सौंपना है, जिसे विभागीय वेबसाइट पर 31 मार्च तक सार्वजनिक किया जायेगा.

  • काजीचक में छिनतई का विरोध करने पर युवा व्यवसायी की गोली मार हत्या

    काजीचक में काली मंदिर के नजदीक मंगलवार देर रात करीब 9:40 बजे छिनतई के दौरान अपराधियों ने कारोबारी की गाेली मारकर हत्या कर दी. व्यवसायी राजीव कुमार साह वारसलीगंज (गणेश मंदिर के नजदीक) के रहने वाले थे. साह लाेहिया पुल के ठीक नीचे कलाली गली स्थित अपनी दुकान बंद कर अपने स्टाफ विकास कुमार गुप्ता की बाइक पर बैठक कर घर लौट रहे थे.

  • कंबलवाली संचिका पर मेयर ने किया अनुमोदन

    इस कड़ाके के ठंड में भी नगर निगम की ओर से कंबल खरीद की अभी प्रक्रिया ही चल रही है. कंबल की खरीद की संचिका सोमवार की शाम मेयर सीमा साहा के पास आयी और मेयर ने इस संचिका पर अनुमोदन कर दिया. मेयर ने कहा कि हमने अनुमोदन कर दिया है, अब निर्णय लेने का काम नगर आयुक्त का है.

  • गरीब रथ : ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम में रवाना होने का दिया गलत अपडेट

    कोहरे के चलते ट्रेनें अगर लेट हो रही हैं, तो दूसरी ओर रेलवे का नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम (ऑनलाइन) थोड़ा फास्ट हो गया है. ट्रेन प्लेटफॉर्म पर खड़ी ही रहती है और पूछताछ प्रणाली पर खुलने का अपडेट दिखा जाता है. ट्रेन के बारे में अगर स्टेशन पर किसी अधिकारी से पूछ लिया जो सीधे मुंह कोई जवाब भी नहीं देता.

  • स्मार्ट सड़क की चयनित 17 सड़कों के डिजाइन को रिव्यू करेगी स्मार्ट सिटी

    स्मार्ट सिटी योजना के तहत शहर की चयनित 17 सड़कें जिन्हें दूसरा विभाग बना रहा, उन सड़कों का स्मार्ट सिटी फिर से डिजाइन रिव्यू करेगी. स्मार्ट सिटी सड़क को लेकर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा कॉडिनेशन कमेटी की बैठक कुछ दिन पहले बुलायी गयी थी. इस बैठक में निगम, बिजली विभाग व बुडको के अधिकारी शामिल हुए थे.

  • बाबू कंबल बांटने की जगह ढूंढ़ रहे बहाना

    नगर निगम की ओर से पिछले कई वर्षों से घोषणा व आश्वासन में कीर्तिमान रच रहा है. छोटी-छोटी बातें विवाद बनकर शहरवासियों के सामने आती है. नगर निगम के पदाधिकारी खुद एसी व हीटर में बैठकर समस्या समाधान की बजाय उसे टालने का बहाना ढूढ़ते रहते हैं. कंपकपाती ठंड से गरीब कांप रहे हैं और अब तक कंबल खरीद को लेकर बैठक करने की ही योजना बन रही है.

  • जाते-जाते और हाड़ कंपायेगी ठंड, 28 तक पारा लुढ़क कर 4-5 डिग्री तक जाने के आसार

    लगातार घना कोहरा छाने और बादलों की लुकाछिपी से सोमवार को भी ठंड से जनजीवन प्रभावित रहा. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आने वाले दिनों में न्यूनतम और अधिकतम पारे में और गिरावट दर्ज की जा सकती है.

  • घोघा में मालगाड़ी से भैंसा टकराया, डाउन में 40 मिनट ट्रेन परिचालन ठप

    घोघा रेलवे फाटक के पास सोमवार की शाम मालगाड़ी से एक भैंसा टकरा गया. इसके चलते भागलपुर-साहिबगंज रेल सेक्शन के डाउन लाइन पर 40 मिनट तक ट्रेन परिचालन प्रभावित रहा. सूचना मिलने पर गैंग मैन व ट्रैक मैन पहुंचकर भैंसा को हटाया गया. इसके बाद परिचालन शुरू हुआ.

  • टीएनबी कॉलेज में काॅमर्स और मारवाड़ी काॅलेज में भूगाेल की शुरू होगी पढ़ाई

    टीएमबीयू में सोमवार को प्रभारी कुलपति प्रो एके राय की अध्यक्षता में एकेडमिक काउंसिल की बैठक हुई. बैठक में तय हुआ कि टीएनबी काॅलेज में काॅमर्स अाैर मारवाड़ी काॅलेज में भूगाेल की पढ़ाई शुरू होगी. दाेनाें काॅलेजाें में दो विषयाें की पढ़ाई के लिए संसाधन की उपलब्धता को लेकर मामला सिंडिकेट और सीनेट में रखा जायेगा.

  • वाहनों में तोड़फोड़ : राजद के डाॅ तिरुपतिनाथ मेराज अख्तर व शाहजादा पार्टी से निष्काषित, जेल

    भागलपुर : बिहार में संशोधित नागरिकता कानून और प्रस्तावित एनआरसी के खिलाफ विपक्षी राष्ट्रीय जनता दल द्वारा बुलाये गये बंद के दौरान शनिवार को भागलपुर में राजद नेताओं और कार्यकर्ताआें ने प्रदर्शन के दौरान आधा दर्जन से अधिक वाहनों में तोड़फोड़ की. इसके अलावा राजद कार्यकर्ताओं ने दुकान में लूटपाट का प्रयास किया और दुकानदारों काे परेशान भी किया. दूसरी ओर राजद ने शनिवार को बिहार बंद के दौरान भागलपुर में पार्टी के उपद्रवी बंद समर्थकों पर कार्रवाई करते हुए उन्हें निष्कासित कर दिया है.

  • दो दिनों की बंदी से 40 करोड़ का कारोबार हुआ प्रभावित

    भागलपुर : शनिवार को शहर के मुख्य बाजार की 90 फीसदी दुकानें एहतियातन बंद रही. बंद समर्थकों ने घूम-घूमकर बाजार में एनआरसी के विरोध में नारेबाजी की और बंद की अपील की. इससे बाजार में सन्नाटा रहा. बाजार में दवा, भोजनालय व अन्य अति आवश्यक चीजों की दुकानें खुली रही. इसके अलावा 10 फीसदी दुकानें गली व विभिन्न चौक-चौराहे की दुकानें खुली रही.

  • 28 तक ठंड का कहर, खिली धूप में नववर्ष का आगमन

    सबौर : बादलों की लुकाछिपी के बीच धुंध, कोहरा और पछुआ बयार के साथ ठंड 28 दिसंबर तक यूं ही बरकरार रहने के आसार हैं. अलविदा होते साल के साथ 29 दिसंबर से खिली धूप के साथ नववर्ष का आगमन होगा. विशेषज्ञों के अनुसार चार जनवरी के बाद फिर से मौसम में बदलाव देखने को मिल सकता है.

  • 19 दिसंबर को निदेशक का निर्देश, 17 दिसंबर तक अपलोड करें रिक्ति सूची

    भागलपुर : चौथे चरण में आंगनबाड़ी केंद्रों की सेविका व सहायिका पद पर चयन प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. लेकिन आइसीडीएस के निदेशक के पत्र ने पूरी चयन प्रक्रिया को ही फंसा दिया है. दरअसल निदेशक ने 19 दिसंबर को पत्र जारी कर जिला कार्यक्रम पदाधिकारी व बाल विकास परियोजना पदाधिकारी को निर्देश दिया कि 12 से 17 दिसंबर तक एनआइसी की वेबसाइट पर सेविका-सहायिका की रिक्ति सूची अपलोड कर दें.

  • दारोगा बहाली की लिखित परीक्षा आज

    भागलपुर : बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग की ओर से रविवार को शहर के 25 केंद्रों पर पुलिस अवर निरीक्षक (दारोगा), प्रारक्ष अवर निरीक्षक व सहायक अधीक्षक कारा की संयुक्त प्रारंभिक लिखित प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन होगा. इसमें दस हजार परीक्षार्थी शामिल होंगे. परीक्षा का आयोजन दो पालियों में होगा. पहली पाली सुबह 10 बजे से व दूसरी पाली दोपहर 2:30 बजे से शुरू होगी.

  • एनआरसी व सीएए के विरोध में राजद का बिहार बंद : जगह-जगह रोकी गयीं ट्रेनें, पथराव व तोड़फोड़

    गया/मुजफ्फरपुर/भागलपुर : एनआरसी व सीएए के विरोध में राजद के बिहार बंद के दौरान बंद समर्थकों ने जगह-जगह ट्रेनों को रोककर अपनी नाराजगी जतायी. इस दौरान उपद्रवियों ने औरंगाबाद में पुलिस पर पथराव किया व पेट्रोल बम फेंके. वहीं, सासाराम में पुलिस पर ईंट-पत्थर बरसाये, जबकि नवादा में हिंसक झड़प व पुलिस पर पथराव किया गया. मुजफ्फरपुर के रामदयालु व सादपुरा गुमटी के पास भी पथराव किया गया, जिसमें करीब आधा दर्जन लोग चोटिल हुए हैं.

  • कोसी-सीमांचल व पूर्व बिहार में बंद का मिला-जुला असर, मुंगेर में बंद समर्थकों का उपद्रव, तीन घायल

    भागलपुर : सीएए व एनआरसी के विरोध में राजद के बिहार बंद का कोसी-सीमांचल व पूर्व बिहार में मिला-जुला असर रहा. कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया. घूम-घूम कर बाजार बंद कराया. इस दौरान एनएच जाम करने व ट्रेनों का आवागमन बाधित करने से लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. सहरसा के सिमरी बख्तियारपुर में बंद समर्थकों ने ट्रेन पर पत्थर फेंक, तो टिकट काउंटर में घुस कर तोड़फोड़ किया. वहीं मुंगेर में कुछ उपद्रवियों ने पथराव कर दिया. इस पथराव में तीन लोग घायल हो गये.

  • वाम दलों के बिहार बंद का मिला जुला असर, रेल व सड़क जाम

    सीएए और एनआरसी के खिलाफ वाम दलों के राष्ट्रव्यापी प्रतिवाद के तहत बिहार बंद का मिला जुला असर देखा गया. पटना में दोपहर तक दुकानें बंद रहीं, जबकि यातायात में कोई खास परेशानी नहीं हुई. आरा, जहानाबाद, बेगूसराय, दरभंगा, मधुबनी, समस्तीपुर, पश्चिमी चंपारण में बंद समर्थकों ने ट्रेनें रोकीं.

  • बच्चा चोर गिरोह का खुलासा, पत्नी के साथ अस्पताल संचालक गिरफ्तार

    भागलपुर स्टेशन से चुराये गये ढाई साल के बच्चे को अरेराज के बहादुरपुर ओपी व भागलपुर रेल पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर बुधवार को बरामद कर लिया है. वहीं, बच्चा चोरी के आरोप में अहियापुर के मां भगवती अस्पताल संचालक व उसकी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया. संचालक की निशानदेही पर ही बच्चे को बरामद किया गया.

  • अगले दो दिनों तक जारी रहेगा पछुआ का कहर

    सर्द पछुआ हवा के कारण भागलपुर सहित आसपास के इलाके में ठंड बढ़ गयी है. बढ़ती ठंड के कारण लोगों की दिनचर्या बिगड़ने लगी है. कनकनी के कारण लोग घरों में दुबके रहे और धूप निकलने पर दैनिक कार्य निष्पादन के लिए निकले. बुधवार को जबरदस्त ठंड रही. बिहार कृषि विश्वविद्यालय के मौ

  • कोई समर्थन में, तो किसी ने किया िवरोध लोक शिकायत निवारण केंद्र गया मामला

    कला केंद्र के प्राचार्य आवास में अस्थायी तौर पर जोगसर थाना शिफ्ट करने का मामला बुधवार को कानूनी दायरे में चला गया. सितार वादक राय प्रवीर कुमार ने बिहार लोक शिकायत निवारण अधिकार अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया है, जिसकी सुनवाई की तिथि 31 दिसंबर तय हुई है.

  • हर माह 200, तो नवंबर- दिसंबर में पैदा हो जाते हैं 2000 बच्चे

    स्कूलों में एडमिशन के समय नगर निगम के जन्म प्रमाणपत्र शाखा में प्रमाणपत्र बनाने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो रही है. यह भीड़ हर साल नवंबर और दिसंबर माह में बढ़ जाती है. इस दो माह में लगभग दो हजार से अधिक जन्म प्रमाणपत्र बन जाते हैं. एक नवंबर 2019 से 30 नवंबर 2019 तक निगम में 119

  • सृजन मामले में मृत कर्मी पर प्रपत्र क गठन की तैयारी

    सृजन घोटाला मामले में एक बार फिर एक मृत कर्मचारी पर प्रपत्र क गठन की तैयारी की जा रही है. गठन कर दो दिनों में मुख्यालय को भेजा जायेगा. कल्याण विभाग के तत्कालीन कर्मचारी स्व एसएम रिजवानुल हक के विरुद्ध प्रपत्र क गठित करने का निर्देश जिला प्रशासन को कल्याण निदेशालय ने दिया था.

  • आज गोसाईंदासपुर पहुंचेगी हेल्थ विभाग की टीम, होगी सबकी जांच

    गोसाईंदासपुर की हालात और लगातार वहां हो रही कैंसर से मौत की खबर प्रभात खबर में प्रकाशित होने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने तत्काल ही सतर्कता दिखायी है. आज हेल्थ टीम गांव जायेगी. वहीं, खबर पर पीएचइडी विभाग के कार्यपालक अभियंता पश्चिमी सुनील कुमार सुमन ने भी संज्ञान लिया है. उन्होंने बताया कि आनेवाले कुछ ही दिनों में गांव में शुद्ध पेय जल आपूर्ति का काम शुरू हो जायेगा.

  • पछुआ हवा ने बढ़ायी कनकनी

    पछुआ हवा चलने से मंगलवार को अचानक ठंड में वृद्धि हो गयी. आकाश में बादल भी छाये रहे. अगले चार दिनों तक मौसम इसी तरह रहने का अनुमान बताया जा रहा है. बिहार कृषि विश्वविद्यालय के ग्रामीण मौसम सेवा केंद्र द्वारा जारी 18 से 22 दिसंबर के लिए मौसम पूर्वानुमान में बताया गया कि

  • सदर अस्पताल : पानी के लिए परिजन व कर्मी भिड़े

    सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में मंगलवार सुबह मरीज के परिजन और कर्मी भिड़ गये. करीब 20 मिनट तक दोनों पक्ष के बीच विवाद के बाद नौबत हाथापाई तक पहुंच गया. यहां तैनात गार्ड और अन्य लोगों ने सभी को शांत कराया. मामले की जानकारी जोगसर थाना को दी गयी. जब तक पुलिस आती तब तक मामला शांत हो चुका था.

  • सात दिन के लिए मिलेगी नो इंट्री, तो हो पायेगी बाइपास सड़क की मरम्मत

    बाइपास रोड का मरम्मत कराने के लिए तैयार जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट अब पीछे हट गया है. कार्य एजेंसी का कहना है कि भारी व ओवरलोड वाहनों के बीच रोड का मरम्मत करना मुमकिन नहीं है. उन्हें जब तक सात दिन 24 घंटे नो इंट्री नहीं मिलेगी, तो रोड का मरम्मत नहीं हो सकेगा.

  • मजिस्ट्रेट चेकिंग में 175 धराये एक लाख रुपये जुर्माना वसूला

    भागलपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान चलाया गया. रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी दीपक कुमार यादव की मौजूदगी में चेकिंग से बिना टिकट ट्रेन में यात्रा करने वालों को महंगा पड़ा. 175 बेटिकट यात्री पकड़े गये. सभी से करीब एक लाख रुपये जुर्माना वसूल किया गया.

  • जैन मंदिर नाला का पांचवीं बार टेंडर लेकिन शुरू नहीं हुआ निर्माण कार्य

    चार वर्षों से अब तक नाथनगर-कबीरपुर स्थित जैन मंदिर के सामने जलजमाव की समस्या से निजात नहीं मिली है. एक बार फिर अब लाेक शिकायत निवारण पदाधिकारी अरुण कुमार सिंह ने नगर अायुक्त काे एक महीने के अंदर नाला निर्माण करने का निर्देश दिया है.

  • पहले प्याज-दाल, अब सरसों तेल के भाव चढ़े

    दो माह से प्याज पर महंगाई की मार झेल रहे उपभोक्ताओं की परेशानी बढ़ी हुई है. दाल की कीमत चढ़ने से थाली में दाल की कमी आ गयी. अब सरसों तेल की कीमत चढ़ने लगे हैं. ठंड में चिकेन, मटन व अंडा की मांग बढ़ जाती है, लेकिन प्याज की कीमत से ठंड में भी खासकर चिकेन व मटन का सेवन लोग कम कर रहे हैं. वे

  • बिना कंबल पूस में गरीब, निगम खरीद पर कर रहा चर्चा-परिचर्चा

    पिछले कई वर्षों से नगर निगम में ठंड गुजर जाने के बाद कंबल की खरीद की जाती है. इस बार भी यही स्थिति है, जिससे शहर के विभिन्न वार्डों में बसे गरीबों को बिना कंबल पूस की रात गुजारनी पड़ रही है. नगर निगम में अभी कंबल खरीद को लेकर चर्चा और परिचर्चा चल ही रही है. इतना ही नहीं पार्षदों ने भी चुप्पी साध ली है.

  • कैंसर से मौत पर खौफजदा हुआ गोसाईंदासपुर

    नाथनगर का गोसाईंदासपुर गांव कभी अपनी जिंदादिल जवानी और इन जवानों की पहलवानी के लिए पूरे इलाके में मशहूर हुआ करता था. वक्त के साथ सुनहरी यादें मिटती गयीं, पहले आर्सेनिक युक्त पानी ने इनकी हड्डियां कमजाेर कर डालीं और अब पिछले कुछ अरसे से लगातार कैंसर ने इन्हें अपनी चपेट में लेना शुरू कर दिया है.

  • मजिस्ट्रेट चेकिंग में 175 धराये एक लाख रुपये जुर्माना वसूला

    भागलपुर रेलवे स्टेशन पर सोमवार को मजिस्ट्रेट चेकिंग अभियान चलाया गया. रेलवे न्यायिक दंडाधिकारी दीपक कुमार यादव की मौजूदगी में चेकिंग से बिना टिकट ट्रेन में यात्रा करने वालों को महंगा पड़ा. 175 बेटिकट यात्री पकड़े गये. सभी से करीब एक लाख रुपये जुर्माना वसूल किया गया.

  • संडे शाम तक भीगा शहर, रात तक होती रही बूंदा-बांदी, ठंड के आगोश में शहर

    सबौर : मौसम के बदले मिजाज से शनिवार दोपहर बाद शुरू हुई बूंदा-बांदी रविवार रात तक रुक-रुक कर जारी रही.

  • भागलपुर से खगड़िया का किराया 25, सुलतानगंज से 40 रु वसूल रहा रेलवे

    भागलपुर : रेलवे का भी जवाब नहीं. एक ही ट्रेन में दो तरह का किराया यात्रियों से वसूल सुर्खियां बंटोर रहा. खगड़िया जाने वालों से भागलपुर में 25 रुपये किराया लेता है, तो इस ट्रेन में ही सुलतानगंज से चढ़ने वालों से वसूल रहा 40 रुपये. भागलपुर से सहरसा (128 किमी) का किराया ही मात्र 35 रुपये है.

  • न पेड़ सुरक्षा, न तालाब जीर्णोद्धार की योजना

    संजीव, भागलपुर : सैंडिस कंपाउंड के 81.60 एकड़ के क्षेत्र का जीर्णोद्धार स्मार्ट सिटी योजना से होगा. इस पर 34.07 करोड़ का खर्च आयेगा. इसका टेंडर निकाल दिया गया है. इसमें 30 तरह की योजना के निर्माण, जीर्णोद्धार व सौंदर्यीकरण को शामिल किया गया है. लेकिन पर्यावरणीय तौर पर शहर के इस इकलौते परिसर में पहले से बने तालाब के जीर्णोद्धार और पहले से लगे पेड़ों पर दीमक के हमले से सुरक्षा जैसी महत्वपूर्ण योजना शामिल नहीं की गयी है.

  • एनआरसी बिल को लेकर कहीं समर्थन, तो कहीं विरोध

    भागलपुर : केंद्र सरकार ने देश के सभी संप्रदायों को जोड़ने के लिए नागरिकता बिल लाया. देशवासियों ने भी नागरिकता बिल का समर्थन किया है. देश में विपक्षी पार्टी का कुछ नहीं चलने वाला है. उक्त बातें केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्यमंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने रविवार को कही. वह टाउन हॉल में नागरिक विकास समिति की ओर से भागलपुर महोत्सव के उद्घाटन करने पहुंचे थे. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आह्वान है बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ.

  • ट्रक चालकों से मारपीट व लूटपाट

    नवगछिया : रंगरा थाना अंतर्गत एनएच 31 पर गोपी ढाबा के पास शनिवार की देर रात बाइक सवार पांच-छह अपराधियों ने हथियार के बल पर ट्रक चालकों से लूटपाट की. उनके मोबाइल, नकदी व अन्य सामान लूट लिये. ट्रक चालकों द्वारा विरोध करने पर बदमाशों ने उनके साथ मारपीट भी की.

  • विनोद मंडल फिर बने भाजपा जिलाध्यक्ष

    नवगछिया : नवगछिया भाजपा जिलाध्यक्ष एक बार फिर विनोद कुमार मंडल को बनाया गया है. अनुसुचित जाति मोरचा के प्रदेश अध्यक्ष सह नवगछिया पुलिस जिला चुनाव प्रभारी सुबोध पासवान ने प्रभात खबर को बताया कि विनोद के पिछले कार्यकाल की उपलब्धि को देखते हुए उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गयी है. उन्होंने कहा कि दूसरी बार जिलाध्यक्ष बनने वालों में विनोद सबसे कम उम्र के हैं. विनोद की पहचान भाजपा के एक जमीनी कार्यकर्ता के रूप में होती है.

  • असम की हिंसा विरोधियों की साजिश : अश्विनी चौबे

    नवगछिया : नवगछिया स्टेशन पर राजधानी दिल्ली जाने के क्रम में केंद्र के परिवार कल्याण एवं स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी कुमार चौबे ने कहा कि अमस में भड़की हिंसा विरोधियों की साजिश का परिणाम है.

  • 17 सड़कें बनेंगी स्मार्ट, कंपनी ने तैयार की सूची

    स्मार्ट सिटी परियोजना को लेकर शहर की 17 सड़कों को स्मार्ट बनाया जायेगा. इसकी सूची स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड ने तैयार कर ली है. अब स्मार्ट सड़क योजना के टेंडर की तैयारी की जा रही है. इस बाबत प्रमंडलीय आयुक्त ने गुरुवार को हुई बैठक में यह निर्देश दिया है कि इसी महीने स्मार्ट सड़क योजना का टेंडर जारी कर दें

  • गाद निकाले जाने को लेकर एक सप्ताह ड्राय इंटकवेल बंद

    अभी दिसंबर भी खत्म नहीं हुआ है कि गंगा का जलस्तर तेजी से भाग रहा है. आधे शहर को जलापूर्ति करनेवाले वाटर वर्क्स के दोनों इंटकवेल के आसपास के पानी का लेयर तेजी से भाग रहा है. स्थिति यह है कि इंटकवेल के पास के गंगा के पानी के नीचे का गाद साफ दिखायी दे रहा है.

  • पश्चिमी विक्षोभ ने बिगाड़ा मौसम का मिजाज, बूंदा-बांदी से गिरा पारा

    हिमालयी राज्यों में बारिश-बर्फबारी और पश्चिमी विक्षोभ के असर ने मैदानी इलाकों में ठंड बढ़ा दी है. मौसम के बदले मिजाज से शुक्रवार दोपहर बाद भागलपुर में समेत आसपास के इलाके में हल्की बूंदा-बांदी ने ठंड और बढ़ा दी.

  • चहारदीवारी निर्माण को उपलब्ध कराएं मंदिर व कब्रिस्तान की सूची

    जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कब्रिस्तान व मंदिर की चहारदीवारी निर्माण के लिए प्राथमिकता निर्धारण करने को लेकर बैठक आयोजित की गयी. जिलाधिकारी ने सभी अनुमंडल पदाधिकारी व अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी

  • आज दिल्ली में रद्द रहेगी ब्रह्मपुत्र मेल

    भागलपुर के रास्ते दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली ब्रहमपुत्र मेल शनिवार को दिल्ली में रद्द रहेगी. इस कारणवश यह ट्रेन रविवार को भागलपुर नहीं आयेगी.

  • साहब थे नवगछिया में तो जाम हटाने को डटी रही पुलिस, लौटते ही फिर लगा जाम

    जिला को वर्तमान में जाम से राहत मिलने के कोई आसार नहीं नजर आ रहे हैं. विगत दो सप्ताह से लगातार नवगछिया से लेकर भागलपुर जिला में लग रहा जाम गुरुवार को भी जारी रहा. भागलपुर एसएसपी क्राइम मीटिंग को लेकर गुरुवार को दिनभर नवगछिया में रहे. साहब जब तक नवगछिया में

  • दीवार काट कर ड्राय इंटक वेल से गाद निकालने में जुटा निगम

    शहरियों को पानी की किल्लत से राहत के लिए निगम का जलकल शाखा अभी से तैयारी में जुटा है.

  • हुसैनाबाद का शहरी स्वास्थ्य केंद्र देशभर में अव्वल, मिला नेशनल अवार्ड

    शहरी स्वास्थ्य केंद्र हुसैनाबाद को स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से देश का सर्वश्रेष्ठ स्वास्थ्य केंद्र के रूप में पुरस्कृत किया गया. गुरुवार को नयी दिल्ली में स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्द्धन व राज्य मंत्री अश्विनी चौबे ने शहरी स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ अजय कुमार झा को सर्टिफिकेट व मोमेंटो देकर सम्मानित किया.

  • मुख्य आरोिपत अजय मिश्रा जमशेदपुर से हुआ गिरफ्तार

    केंद्रीय काली पूजा समिति भागलपुर के अध्यक्ष धूरी यादव उर्फ चिरंजीवी कुमार की हत्या का मुख्य आरोपित अजय मिश्रा जमशेदपुर से गिरफ्तार हो गया है. पुलिस के सामने उसने स्पष्ट तौर पर कहा है कि पुरानी रंजिश और जमीन विवाद में धूरी की हत्या करायी गयी थी. मामले की जानकारी एसएसपी आशीष भारती ने अपने कार्यालय में प्रेस वार्ता आयोजित कर दी.

  • इसी माह 51 जगहों पर लगेगा सोलर सिस्टम

    स्मार्ट सिटी योजना का पहला का काम इसी महीने से शुरू हो जायेगा. सोलर सिस्टम का सामान 20 दिसंबर से आना शुरू हो जायेगा. इस योजना का काम स्मार्ट सिटी लिमिटेड ने ब्रेडा को आवंटित कर दिया है. सरकार के आदेशानुसार के साथ इएमयू साइन हुआ है. ब्रेडा ने दिल्ली की आरएनजी ग्रीन एनर्जी प्राइवेट लिमिटेड व हैदराबाद की कंपनी नोभस ग्रीन एनर्जी सिस्टम को काम के लिए रखा है.

  • राज्य सरकार ने कहा, पीजी डॉक्टरों की हमें भी चिंता, जल्द ही वेतन की समस्या का होगा निदान

    जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज व अस्पताल में 90 पीजी डॉक्टरों की हड़ताल दूसरे दिन बुधवार को जारी रही. छह माह के बकाया वेतन की मांग पर पीजी डॉक्टरों की हड़ताल की पूरी जानकारी बुधवार को स्वास्थ्य विभाग पटना मुख्यालय में दी गयी. मुख्यालय गये मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉ हेमंत कुमार सिन्हा ने बताया कि पटना मुख्यालय का कहना है कि हमें भी पीजी डॉक्टरों की चिंता है. जल्द ही इस समस्या का समाधान होगा.

  • बेटियों के नाम से जाना जायेगा इंदिरा आवास

    जिले में सरकारी राशि से बननेवाले इंदिरा आवास व प्रधानमंत्री आवास पर संबंधित परिवार की बेटियों का नाम अंकित किया जायेगा. बेटियों पर गर्व करने और उन्हें आगे बढ़ाने के लिए चल रही सरकार की महत्वाकांक्षी योजना बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के तहत यह निर्णय लिया गया है.

  • मेंटेनेंस को लेकर कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट

    ट्रैक मेंटेनेंस के काम काे लेकर कई ट्रेनाें का रूट डायवर्ट किया गया है. 13 दिसंबर से 31 जनवरी तक बाराबंकी , फैजाबाद जफराबाद सेक्शन पर मेंटेनेंस के कारण ट्रैफिक ब्लाक लिया गया है. इस कारण इन ट्रेनाें का रूट बदला गया है. पूर्व रेलवे की अाेर से बताया गया है कि 13483 अप मालदा टाउन दिल्ली फरक्का एक्सप्रेस 1

  • भागलपुर :एनएच 80 पर महाजाम, 80 किमी तक लगी वाहनों की लंबी कतार

    भागलपुर : एनएच-80 पर महाजाम लगा है, यहां 80 किलोमीटर तक वाहनों की कतार लगी है. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इसके कारण भागलपुर शहर पहुंचना मुश्किल हो गया है. मोकामा के राजेंद्र पुल पर परिचालन बंद होने के कारण इस रूट पर मालवाहक वाहनों को दबाव बढ़ गया है.

  • एनएच 80 पर महाजाम, 80 किमी तक लगी वाहनों की लंबी कतार

    भागलपुर : एनएच- 80 पर महाजाम लगा है, यहां 80 किलोमीटर तक वाहनों की कतार लगी है. इससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है. इसके कारण भागलपुर शहर पहुंचना मुश्किल हो गया है. मोकामा के राजेंद्र पुल पर परिचालन बंद होने के कारण इस रूट पर मालवाहक वाहनों को दबाव बढ़ गया है. सामान्य दिनों में 2500 ट्रक यहां से गुजरते हैं, लेकिन रूट डायवर्ट होने के कारण इसकी संख्या 4500 हो गयी है.

  • जगदीशपुर-भागलपुर मार्ग पर भारी वाहनों के लिए वनवे

    भागलपुर से जगदीशपुर व जगदीशपुर से भागलपुर आने के दौरान बड़े वाहनों के कारण लगातार लग रहे जाम को पुलिस प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. नयी व्यवस्था के तहत जगदीशपुर से भागलपुर आने वाले भारी वाहन अब वनवे चलेंगे. वहीं भागलपुर से जगदीशपुर के रास्ते कोई भारी वाहन नहीं चलेंगे.

  • मायागंज में 15 मरीजों का ऑपरेशन टला, बगैर इलाज लौटे दर्जनों लोग

    जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल (मायागंज) में पीजी कोर्स कर रहे 90 से अधिक डॉक्टरों ने छह माह के बकाये वेतन की मांग पर मंगलवार से हड़ताल शुरू कर दिया. सभी पीजी डॉक्टरों ने मेडिकल कॉलेज परिसर पहुंचकर राज्य सरकार के खिलाफ शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया. हड़ताल के कारण मायागंज अस्पताल में ओपीडी सेवा प्रभावित रही.

  • विस समिति को सुविधा व सहयोग करने का डीटीओ को मिला निर्देश

    सरकार के उपसचिव(परिवहन विभाग) से जिला परिवहन विभाग को निर्देश मिला है कि वह बिहार विधानसभा की आंतरिक संसाधन एवं केंद्रीय सहायता समिति के सदस्यों को भागलपुर दौरे के दौरान समुचित सुविधा एवं सहयोग करें. इस संबंध में जारी नाेटिफिकेशन जिला परिवहन पदाधिकारी के ऑफिस को मिल गया है.

  • नया फुट ओवरब्रिज तैयार, डीआरएम के आने का है इंतजार, यात्री परेशान

    स्टेशन के पूर्व दिशा में नया फुट ओवर ब्रिज बन कर तैयार है, लेकिन इसे यात्रियों के लिए खोला नहीं जा रहा. अभी इसके उद्घाटन के लिए डीआरएम के आने का इंतजार चल रहा है. डीआरएम के आने की अभी कोई प्लानिंग नहीं है. ऐसे में एफओबी बनकर भी यह यात्रियों के किसी काम नहीं आ रहा. अगर इसे आवागमन के

  • स्मार्ट सड़क को लेकर कई विभागों के साथ हुई बैठक

    भागलपुर स्मार्ट सिटी सड़क के निर्माण को लेकर मंगलवार को स्मार्ट सिटी के कार्यालय में स्मार्ट सिटी के सीजीएम ब्रजेश कुमार ने कई विभागों के साथ बैठक की. बैठक में बुडको के कार्यपालक अभियंता, बिजली विभाग एसी और निगम के उप नगर आयुक्त ने भाग लिया.

  • भागलपुर : ट्रक ने एक को कुचला, लोगों ने 10 वाहन फूंके, हंगामा

    भागलपुर : भागलपुर से वापस अपने घर वादे लौट रहे अवधेश कुमार 35 वर्ष को सोमवार को देर रात जगदीशपुर बजरंगवली चौक पर ट्रक ने कुचल दिया. उसकी मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. अवधेश बाइक से अपने घर लौट रहा था. घटना की सूचना पाकर वादे गांव के 50 से अधिक ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच और आक्रोशित होकर दर्जनभर ट्रक व कार को फूंक दिया.इससे पहले आक्रोशित लोगों ने 50 गाड़ियों में तोड़-फोड़ कर दी.

  • ट्रक ने युवक को कुचला, भीड़ ने सात वाहन फूंक डाले, पथराव, लाठीचार्ज

    भागलपुर से बादे लौट रहे अवधेश कुमार (35) को सोमवार को देर रात जगदीशपुर थाना से महज दो सौ फिट की दूरी पर स्थित बजरंगबली चौक पर एक ट्रक ने कुचल दिया.

  • धड़ल्ले से खुले में हो रही मांस-मछली की बिक्री

    सड़क किनारे खुले में कट रहे बकरे, मुर्गे और मछलियों को देख भले ही आपकी आंखें खौफजदा हो सिहर जायें. बच्चे बहते लहू को देख डर जायें और आप यहां से आ रही सड़ांध से बचने को नाक पर हाथ रख तेज कदमों के सहारे या गाड़ी की रफ्तार बढ़ा निकल जायें. लेकिन इनपर निगम के सारे नियम-कायदे और निर्देश बेअसर हैं और

  • वेतन न मिलने से नाराज 90 डॉक्टर आज से हड़ताल पर

    जेएलएनएमसीएच में पीजी कोर्स कर रहे डॉक्टरों पर मरीजों के इलाज का पूरा बोझ है. बावजूद पीजी डॉक्टरों को नियमित रूप से वेतन देने में स्वास्थ्य विभाग सजग नहीं. मायागंज अस्पताल के 90 से अधिक पीजी डॉक्टरों को बीते पांच माह से वेतन नहीं मिला है. बिना वेतन के दिन-रात मेहनत करने वाले पीजी डॉक्टरों में घोर नाराजगी है.

  • फर्जीवाड़े का हुआ खुलासा, नौकरी छोड़ कर भागा बिजली विभाग का स्विच बोर्ड ऑपरेटर

    फर्जीवाड़ा जांच से घबरा कर ज्वाइन करने के कुछ दिन बाद ही बिजली विभाग की नौकरी छोड़ एक व्यक्ति के फरार होने का मामला सामने आया है. सनोज कुमार नामक युवक पटना का रहने वाला है और हाल के कुछ दिन पहले नयी बहाली प्रक्रिया के तहत टीटीसी विद्युत उपकेंद्र में स्विच बोर्ड ऑपरेटर में ज्वाइन किया था.

  • उलझी-उलझी गलियों में हादसा हुआ, तो कौन होगा जिम्मेदार!

    भागलपुर : भागलपुर के मुख्य बाजार में अगर कभी आग लगी, तो यहां मौजूद ग्राहक जान बचा कर भाग तक नहीं पायेंगे. खुद को बचाने के लिए फायर ब्रिगेड को भी फोन करेंगे, तो इनके हाथ से भी कुछ नहीं होगा. ऐसे में ग्राहक के साथ-साथ दुकानदार आग और सर के ऊपर गुजर रही तारों की चपेट में आकर दम तोड़ देंगे.

  • भीखनपुर में बकरा कटता देख महिला हो गयी बेहोश

    भागलपुर : शहर में खुले में बिक रहे मांस मछली से लोगों की परेशानी कम नहीं हो रही है. रविवार को भीखनपुर के त्रिमूर्ति चौक से गुजर रही एक महिला बेहोश हो गयी. बेहोश महिला के बेटे ने बताया कि वे लोग कपड़े की खरीदारी करने निकले थे.

  • परीक्षा केंद्र में प्रवेश से रोका, तो दिया धरना

    भागलपुर : जिलेभर के 39 केंद्रों पर सीटीइटी परीक्षा रविवार को शांतिूपर्ण संपन्न करायी गयी. लेकिन डीएवी स्कूल केंद्र पर प्रवेश नहीं मिलने से नाराज छात्र-छात्राओं ने हंगामा शुरू कर दिया. आक्रोशित छात्र डीएम आवास के सामने धरना पर बैठ गये. सूचना पर बरारी आदि थाना की पुलिस मौके पर पहुंची.और धरना समाप्त कराया. छात्रों ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ लिखित आवेदन दिया.छात्र-छात्राओं ने बताया कि निर्धारित समय के अंदर ही केंद्र पर पहुंचे थे.

  • खेल भवन में एक साथ होंगे छह खेल

    भागलपुर : जिले के खिलाड़ियों को अब अभ्यास व मैच के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा. आने वाले वर्ष में खेल सह व्यायामशाला भवन में एक साथ आधा दर्जन खेल एक साथ होंगे. खेल भवन निर्माण के लिए सैंडिस कंपाउंड कैंपस में जगह चिह्नित कर लिया गया है.

  • घोरघट पुल पर लगा ग्रहण, सामान समेट रही एजेंसी

    शुभंकर/डब्लू, सुलतानगंज : एनएच 80 पर घोरघट बेली ब्रिज के समानांतर पक्का पुल के निर्माण पर ग्रहण लग गया है. पुल निर्माण का काम लगभग चार माह से बंद पड़ा है. एजेंसी के कर्मी सामान भी समेट रहे हैं. मई 2012 में इस पुल का निर्माण कार्य शुरू हुआ था. सीएनसी कंपनी को अक्तूबर 2013 में काम पूरा करना था. लंबे समय तक एप्रोच पथ का काम जमीन नहीं मिल पाने से बाधित रहा.

  • पहले चरण में शाहकुंड, सन्हौला व नारायणपुर में आज होगा मतदान

    भागलपुर : जिले के शाहकुंड, सन्हौला व नारायणपुर प्रखंड में सोमवार को प्रथम चरण का पैक्स चुनाव होगा. तीन सेक्टर के 32 मतदान केंद्रों पर वोट पड़ेंगे. जिला प्रशासन ने सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये हैं. जिला सहकारिता पदाधिकारी जैनुल आब्दीन अंसारी के अनुसार चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गयी है.

  • ससुराल आये युवक ने फंदे से लटक दी जान

    शाहकुंड : थाना क्षेत्र के डोहराडीह गांव अपनी ससुराल आये खड़aगपुर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरगंज गांव के रामदेव चौधरी ने गले में फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. इसकी सूचना मिलने पर शाहकुंड पुलिस मौके पर पहुंची और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • यात्रियों से भरा ऑटो पलटा, एक की मौत, दो घायल

    कहलगांव : शिवनारायणपुर सहायक थाना अंतर्गत शिवनारायणपुर-किशनदासपुर रोड पर भोरंग के पास रविवार की सुबह करीब पांच बजे एक ऑटो अनियंत्रित होकर पलट गया. हादसे में बुद्धूचक थाना क्षेत्र के एकडारा निवासी पंकज कुमार साह (40 वर्ष) की मौके पर मौत हो गयी और दो लोग घायल हो गये.

  • सृजन के प्रशासक गये दिल्ली, सीबीआइ को सौंपेंगे 6000 खातों की विवरणी

    सृजन घोटाला मामले में सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड के प्रशासक दिल्ली रवाना हो गये. उन्हें जिला सहकारिता पदाधिकारी ने शनिवार को अनुमति दी. मंगलवार को सीबीआइ हेड क्वार्टर में वह सृजन की सारी रिपोर्ट सौंपेंगे, जो सीबीआइ ने मांगी थी. रिपोर्ट में सृजन में खुले खाते की विवरणी है.

  • 258.13 करोड़ से बनेंगे 10 पंपिंग स्टेशन, नक्शा हुआ जारी

    विवि के पास बंद पड़े सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट निर्माण का रास्ता साफ हो गया है. 65 एमएलडी वाले ट्रीटमेंट प्लांट समेत अन्य कामों के लेकर राशि की प्रशासनिक स्वीकृति भी मिल गयी है. इस योजना के टेंडर पर काम चल रहा है. एक से दो माह में इस पर काम शुरू हो जायेगा. इसके लिए 258.13 करोड़ की राशि इसके लिए स्वीकृति मिली है.

  • आज ब्रह्मपुत्र समेत तीन ट्रेनें नियंत्रित होकर चलेंगी

    झाझा-किऊल रेल सेक्शन पर रविवार सुबह 6:34 बजे से 10:45 बजे के बीच रेलवे ने अप लाइन में फ्रेट कॉरीडोर का काम कराने का फैसला लिया है. इसके मद्देनजर मेगा ब्लॉक रहेगा. इसका सीधा असर भागलपुर की ट्रेनों के परिचालन पर पड़ेगा. भागलपुर से चलने वाली तीन ट्रेनें किऊल तक नियंत्रित होकर चलेंगी.

  • सुंदरवन भू-अर्जन ने डीएम को भेजी फाइल

    तिलकामांझी-बरारी रोड स्थित सुंदरवन की जमीन का भू-अर्जन करना है. मुआवजा राशि की मांग सरकार से की जायेगी. मुआवजा राशि की फाइल शनिवार को भू-अर्जन विभाग ने जिलाधिकारी को सौंपा. जिलाधिकारी का निर्देश मिलने के बाद सरकार को भेज दी जायेगी.

  • भागलपुर स्टेशन डायरेक्टर सीपी शर्मा को रेलवे ने दो साल पहले ही जबरन किया रिटायर

    भागलपुर के स्टेशन डायरेक्टर सीपी शर्मा को रेलवे ने जबरन रिटायर कर दिया है. रिटायरमेंट की कार्रवाई रेलवे बोर्ड के आदेश पर ईस्टर्न रेलवे ने की है. ईस्टर्न रेलवे मुख्यालय में पांच दिसंबर को उन्हें सेवानिवृत्ति का लेटर थमा दिया. रेलवे के इस फैसले दूसरे उन बड़े अधिकारियों में हड़कंप मच गया है.

  • एक सप्ताह में दर्ज होगा भू-अर्जन का मनीसूट

    सृजन घोटाला मामले में जिलाधिकारी ने भू-अर्जन घोटाले में की गयी राशि वसूली के लिए मनीसूट दायर करने का निर्देश भू-अर्जन शाखा को दे दिया. निर्देश मिलते ही सरकारी अधिवक्ता को मनीसूट से संबंधित कागजात सौंप दिये गये. संभावना है कि एक सप्ताह के भीतर मनीसूट दायर हो जायेगा.

  • समानांतर सेतु के लिए जमीन अधिग्रहण की अधिघोषणा का निर्णय

    विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोर लेन पुल व पहुंच पथ निर्माण के लिए अब भू-अर्जन की कार्रवाई शुरू होगी. भागलपुर की भू-अर्जन शाखा ने शुक्रवार को भू-अर्जन के लिए अधिघोषणा करने का निर्णय लिया. अधिघोषणा का प्रकाशन एक सप्ताह के भीतर होगा और फिर जमीन की दर के निर्धारण किया जायेगा. साथ ही पुल निर्माण निगम, भागलपुर निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर देगा.

  • शहर में वाहन पॉर्किंग नहीं लाेगों को होती है परेशानी

    शहर में सुबह से शाम जाम से लोग परेशान हैं. हर दिन स्कूली बच्चे से लेकर मरीज तक जाम में फंस रहे हैं. ट्रैफिक पुलिस के लाख चाहने के बाद भी जाम खत्म नहीं हो रहा है. स्मार्ट सिटी बनने वाले भागलपुर में एक मोटर साइकिल तक के लिए पार्किंग स्थल नहीं है. नगर निगम द्वारा अस्थायी तौर पर दो साल पहले कुछ स्थानों पर ऑ

  • डॉल्फिन की सुरक्षा को ले कोई पहल नहीं

    डॉल्फिन की सुरक्षा को लेकर वन विभाग चिंतित नहीं है. गंगा में छोटे से लेकर बड़े दर्जनों जाल मिल जायेंगे. कई छोटे नाव पर जाल रख कर मुख्य धार में भी मछली पकड़ रहे हैं. जो डॉल्फिन के जीवन को संकट में डाल सकता है. वन विभाग की माने तो गंगा का मुख्य धार का पानी नवगछिया से होकर गुजर रही है.

  • अब हुअा फंड जारी, वो भी दो बार

    लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मुख्यालय का भी जवाब नहीं है. साल भर पहले जिस योजना को भागलपुर के पश्चिमी डिवीजन ने पूरा कर लिया है, उस पर मुख्यालय ने राशि भेजी है. वह भी एक बार नहीं, बल्कि एक ही दिन में दो बार फंड उपलब्ध कराया गया है.

  • लगी हुई थी 824 बाइक व 24 कारें, कितने को उठायेंगे

    क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक गत 28 नवंबर को हुई थी. उसमें निर्देश दिया गया था कि सड़क पर जहां-तहां खड़े वाहनों को क्रेन से उठा कर थाने में रख दें और फाइन भी करें. लेकिन दूसरी ओर शहर में पार्किंग की सुविधा देने पर प्रशासनिक निर्णय नहीं लिये जाने के कारण लोग परेशान हैं.

  • चुनाव को ले अपराधियों की होगी धर पकड़

    जिले में नौ से 17 दिसंबर तक पांच चरण में होने वाले पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए जिला पुलिस अपराधियों की धरपकड़ शुरू करने जा रही है. चुनाव के दौरान अशांति फैलाने वाले लोगों की पहचान कर 107 की कार्रवाई की जायेगी. गुरुवार को एसएसपी कार्यालय में हुई क्राइम बैठक में एसएसपी आशीष कुमार ने क

  • बागबाड़ी में शिफ्ट हुआ सहायक थाना बबरगंज

    जर्जर भवन में चल रहा सहायक थाना बबरगंज को तत्काल प्रभाव से बागबाड़ी स्थित बाजार समिति एक मकान में अस्थायी रूप से शिफ्ट किया गया है. गुुरुवार को डीएम प्रणव कुमार, एसएसपी आशीष कुमार ने फीता काट भवन में प्रवेश कराया. हालांकि मकान के कुछ हिस्से का प्लास्टर टूट कर गिर चुका है.

  • पहले मांगा दो लाख दहेज नहीं देने पर दिया तीन तलाक

    नाथनगर थाना क्षेत्र के चंपानगर के भैयरो लाल लेन निवासी महिला से शादी के ढाई साल बाद उसके पति मो अकरम ने दो लाख रुपये बतौर दहेज नहीं लाने पर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पीड़ित महिला बीबी साबिहा फिलहाल सरदारपुर के बागबाड़ी स्थित अपने मायके में रह रही है.

  • कार्मेल स्कूल की छात्राओं का शांतिमार्च

    देश में महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार के खिलाफ कार्मेल स्कूल की सीनियर छात्राओं ने गुरुवार को शांति मार्च निकाला. नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति भी दी.

  • फोरलेन का प्रस्ताव ठंडे बस्ते में अलाइनमेंट को अब तक मंजूरी नहीं

    भागलपुर से हंसडीहा-नवगछिया तक स्टेट हाइवे को नेशनल हाइवे का दर्ज मिलने के साथ इसे एनएच का नंबर तक मिल गया, लेकिन फोरलेन बनाने की कवायद धरातल पर नहीं उतर सकी है. फोरलेन का प्रस्ताव अब ठंडे बस्ते में है. फोरलेन की अभी कोई उम्मीद नहीं है.

  • रामपुरहाट-गया पैसेंजर : ट्रेन की सवारी, मुसीबत से यारी

    साहिबगंज-किऊल सेक्शन की एक ऐसी ट्रेन है, जो भागलपुर पहुंच कर पूरे दो घंटे तक रुकती है. रामपुरहाट-गया पैसेंजर का भागलपुर में स्टॉपेज पूरे 120 मिनट यानी, दो घंटा तक के लिए मिला हुआ है. ठहराव के मामले में देखा जाये, तो इतनी देर तक किसी स्टेशन पर रुकने वाली रनिंग ट्रेन पूरे इस्टर्न रेलवे जोन में दूसरी कोई नहीं होगी.

  • विक्रमशिला पुल पर 21 किमी लंबा जाम दोपहर बाद रेंग-रेंग कर निकले वाहन

    विक्रमशिला पुल पहुंच पथ के समीप ओवरलोड ट्रक पर लदा सामान सड़क पर गिर गया. इससे पुल से बाइपास टोल प्लाजा तक करीब 21 किमी तक जाम लग गया. जाम में फंस चुके लोगों की परेशानी तब और बढ़ गयी जब जीरोमाइल की ओर से वाहन चालकों ने ओवरटेक करना शुरू कर दिया.

  • निर्भय साह के घर पर पुलिस ने की छापेमारी

    मोजाहिदपुर थाना अंतर्गत क्लबगंज में पिछले शुक्रवार को हुई गोलीबारी मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है. गोलीबारी के आरोपित निर्भय साह के घर पर पुलिस ने छापेमारी की. हालांकि पुलिस बिना किसी गिरफ्तारी के वापस हो गयी. वहीं अब थाना प्रभारी प्रमोद कुमार निर्भय सिंह के हथियार लाइसेंस को रद्द करने की प्रक्रिया में लगे हैं.

  • यहां चलती है पॉकेटमारी की पाठशाला

    भीड़ के बीच जेब पर डाका डालने के लिए नौसिखियों के लिए लैलख से बरियारपुर रेलवे स्टेशन के बीच जेबकतरों की पाठशाला चलती है. पॉकेटमार के गुरु नये युवकों के साथ चलते हैं. इस काम में चूक होने पर गुरु अपने चेले के बचाव में सामने आता है और भीड़ से बचाकर उसे सुरक्षित निकालने की कोशिश में जुटा रहता है.

  • इंटर की छात्रा से छेड़खानी कर रहे मनचले को लोगों ने पकड़ा, की पिटाई

    नाथनगर में मंगलवार को एक बार फिर छेड़खानी की घटना हुई. मसकन बरारीपुर इलाके में मनचले युवक ने इंटर की छात्रा का हाथ पकड़ लिया. छात्रा के शोर मचाने पर दर्जनों लोग जुट गये और युवक की जमकर पिटाई कर दी. युवक की पहचान विकास कुमार पिता विश्वेश्वर तांती के रूप में हुई.

  • इधर, लूट के आरोपित युवक व एक नाबालिग को किया पुलिस के हवाले

    अलीगंज चौक पर मंगलवार को भीड़ ने लूटपाट के आरोपित रहे सन्नी कुमार और एक नाबालिग को पकड़कर उनकी जम कर पिटाई कर दी. लोगों ने बाइक से जा रहे दोनों युवक को पकड़कर ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे से पीटना शुरू कर दिया. करीब आधे घंटे रुक-रुक कर पिटाई करने के बाद दोनों को लोगों ने बबरगंज थाना के हवाले कर दिया.

  • सहायक निबंधक ने सृजन प्रशासक को सौंपी रिपोर्ट, 10 तक देना है सीबीआइ को

    सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड के प्रशासक मंगलवार को सहकारिता के सहायक निबंधक से मिलने आये. सहायक निबंधक ने प्रशासक को वह रिपोर्ट प्रशासक के हवाले कर दी, जो सीबीआइ ने मांगी थी. सीबीआइ ने 10 दिसंबर तक रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

  • आवास बोर्ड : आवंटन की प्रतीक्षा में 134 फ्लैट

    बरारी स्थित आवास बोर्ड में लगभग 134 फ्लैटों का आवंटन अभी तक नहीं हुआ है, जिससे ये फ्लैट इसी तरह पड़ा हुआ है. इससे विभाग को भी राजस्व की प्राप्ति नहीं हो पा रही है. लगभग डेढ़ साल पहले भागलपुर आवास बोर्ड खाली पड़े इन फ्लैटों की सूची बना कर विभाग को भेज दिया था, लेकिन इन फ्लैटों के आवंटन को लेकर विभाग ने स्वीकृति नहीं दी है.

  • आज से वार्ड एक से बांटा जायेगा सूखा व गीला कूड़ा के लिए डस्टबीन

    घरों के गीला और सूखा कूड़ा को अलग-अलग रखने के लिए नगर निगम के द्वारा चार दिसंबर से निगम क्षेत्र में डस्टबीन बांटा जायेगा. इसकी शुरुआत बुधवार से वार्ड एक से दिन के 12 बजे से होगी. पहले चरण में निगम एक से पांच वार्ड में इसकी शुरुआत होगी और फिर इसके बाद नगर निगम द्वारा और वार्डों में इसे वितरित किया जायेगा.

  • रोशनी शाखा में चोरों ने लगायी सेंध बोले कर्मी : नहीं पता क्या हुई चोरी

    इन दिनों नगर निगम की व्यवस्था अस्त-व्यस्त है. एक व्यवस्था में सुधार करने का प्रयास किया जाता है तो दूसरी व्यवस्था बिगड़ जाती है. नगर निगम की ओर से जहां शहर की रोशनी व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया जा सका है और अब रोशनी शाखा कार्यालय में ही चोरों ने सेंध लगा दिया. अब रोशनी शाखा प्रभारी को यह मालूम नहीं हो पा रहा है कि यहां से क्या-क्या चोरी हुई.

  • चंपानाला से बाइपास तक होगा सौंदर्यीकरण कार्य

    नगर निगम की ओर से चंपानाला से लेकर बाइपास तक अपनी की गयी गलती को सुधारने के लिए सौंदर्यीकरण की तैयारी हो गयी है. इसे लेकर सोमवार को नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी चंपानाला से लेकर बाइपास तक निरीक्षण किया.

  • पहली डिलिवरी पर महिलाओं को मिलेंगे पांच हजार रुपये

    सदर अस्पताल परिसर में सोमवार को प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना (पीएमएमवीवाइ) जागरूकता सप्ताह का उद्‍घाटन समारोहपूर्वक किया गया. कार्यक्रम का उद्‍घाटन सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह ने किया. सीएस ने बताया कि आइसीडीएस के तत्वावधान में 2 से 8 दिसंबर तक पीएमएमवीवाई सप्ताह मनाया जायेगा.

  • शाहकुंड की भुलनी पंचायत को दुरुस्त करने का निर्देश

    मुख्यमंत्री की संभावित भागलपुर यात्रा को द