• 63 वर्षीय वृद्ध ने लगायी गुहार, कहा- साहब, मेरी फर्जी पत्नी से छुटकारा दिलाइये, गले की आफत बन गयी है...

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में जगदीशपुर थाना क्षेत्र के पुरैनी बाजार के रहने वाले 63 वर्षीय वृद्ध मो इस्लाम ने डीआइजी से मिलकर फर्जी पत्नी बनी महिला से बचाने की गुहार लगायी. उसने बताया कि उनके गांव की ही रहने वाली बीबी मलका उनपर उसके पति होने का दावा कर रही है. जबकि, उसका पति कोई और है. डीआइजी ने जगदीशपुर थानाध्यक्ष को मामले की जांच का जिम्मा सौंपा है.

  • माघी पूर्णिमा पर दो लाख श्रद्धालुओं ने लगायी उत्तरवाहिनी गंगा में डुबकी

    सुलतानगंज : माघी पूर्णिमा पर मंगलवार को अजगैवी नगरी की उत्तरवाहिनी गंगा में लगभग दो लाख श्रद्धालुओं ने डुबकी लगायी और गंगा पूजन किया. गंगा स्नान के लिए बिहार के कई जिलों के अलावा नेपाल, यूपी, झारखंड से भी श्रद्धालु पहुंचे थे. भीड़ के कारण नगर में यातायात व्यवस्था चरमरा गयी. वहीं, गंगा तट पर कीचड़ और फिसलन के कारण स्नानार्थियों को काफी परेशानी हुई. सैकड़ों लोगों ने अपने बच्चों का मुंडन संस्कार कराया. कई लोगों ने मनोकामना पूर्ण होने पर गंगा में पाठी प्रवाहित की.

  • महिला ने लगाया यौन शोषण और ठगी का आरोप

    तिलकामांझी थाना क्षेत्र के हनुमान पथ मोहल्ले में रहने वाले एक स्वास्थकर्मी के घर सोमवार सुबह पहुंची महिला ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद स्वास्थकर्मी के परिवार के लोगों ने घर में अपराधियों के घुसने की सूचना देकर पुलिस को बुला लिया. वहीं तिलकामांझी पुलिस महिला और स्वास्थकर्मी को लेकर तिलकामांझी थाना पहुंची.

  • हत्या मामले के विचाराधीन कैदी की ब्लड कैंसर से मौत

    कहलगांव थाना क्षेत्र में विगत फरवरी 2018 में हुए संजीव शर्मा हत्याकांड मामले के आरोपित जेल में बंद विचाराधीन कैंदी मुन्ना यादव (25) की रविवार देर रात मौत हो गयी. विगत दो माह से हत्यारोपित मुन्ना यादव के ब्लड कैंसर का इलाज मायागंज अस्पताल के कैदी वार्ड में चल रहा था.

  • 11 साल तक सुनवाई के बाद भी कोई नहीं बता पाया हत्यारा कौन, साक्ष्य के अभाव में चार बरी

    द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत में सोमवार को वर्ष 2008 की चर्चित राजद पूर्व जिला अध्यक्ष लक्ष्मीकांत यादव हत्याकांड की सुनवाई में 11 साल बाद फैसला आया. अदालत में सूचक से लेकर घटना के गवाह हत्यारे के बारे में कुछ नहीं बता पाये. पुलिस भी अपनी चार्जशीट में आरोपित पर हत्या का कोई साक्ष्य नहीं पेश कर पायी.

  • सुशांत सरोज बने भागलपुर के नये सिटी एसपी

    तीन साल से खाली भागलपुर सिटी एसपी के पद पर सोमवार को गृह विभाग द्वारा पोस्टिंग की गयी. पटना में बतौर सदर एसडीपीओ पदस्थापित सुशांत कुमार सरोज का स्थानांतरण कर भागलपुर का नया सिटी एसपी बनाया गया है. इससे पूर्व 1 अगस्त 2015 को सिटी एसपी के रूप में

  • हत्या मामले के विचाराधीन कैदी की ब्लड कैंसर से मौत

    कहलगांव थाना क्षेत्र में विगत फरवरी 2018 में हुए संजीव शर्मा हत्याकांड मामले के आरोपित जेल में बंद विचाराधीन कैंदी मुन्ना यादव (25) की रविवार देर रात मौत हो गयी. विगत दो माह से हत्यारोपित मुन्ना यादव के ब्लड कैंसर का इलाज मायागंज अस्पताल के कैदी वार्ड में चल रहा था.

  • महिला ने लगाया यौन शोषण और ठगी का आरोप

    तिलकामांझी थाना क्षेत्र के हनुमान पथ मोहल्ले में रहने वाले एक स्वास्थकर्मी के घर सोमवार सुबह पहुंची महिला ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद स्वास्थकर्मी के परिवार के लोगों ने घर में अपराधियों के घुसने की सूचना देकर पुलिस को बुला लिया. वहीं तिलकामांझी पुलिस महिला और स्वास्थकर्मी को लेकर तिलकामांझी थाना पहुंची.

  • आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले पति को 10 साल की सजा

    पंचम अपर सत्र न्यायधीश की अदालत में सोमवार को पत्नी को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले पति नंदकिशोर साह को 10 साल की सजा सुनाई है. आरोपित को दहेज हत्या का भी दोषी पाया गया. उसके खिलाफ 15 हजार रुपये का जुर्माना लगाया गया है, जुर्माना नहीं देने पर तीन माह अतिरिक्त कारावास भुगतना होगा. अदालत ने सुनवाई में मृतक विवाहिता के एक बच्चे के आगे की परवरिश पर चिंता जाहिर की है.

  • जमीन विवाद में भिड़े गोतिया

    हबीबपुर थाना क्षेत्र के एतवारी हाट इलाके में काली मंदिर के समीप जमीन विवाद को लेकर गोतिया के दो परिवार के बीच जमकर मारपीट हुई. एक पक्ष की ओर से लाठी-डंडे से हमला किया गया तो दूसरे पक्ष ने एक को गोली मार दी. जिसके बाद दोनों पक्ष से घायल तीन लोग हबीबपुर थाना पहुंचे.

  • नकल रोकना है, तो तीन जगह बनाएं लॉ का परीक्षा केंद्र, मुझे केंद्राधीक्षक पद से मुक्त करें

    पिछले साल हुई घटना के बावजूद लॉ की परीक्षा में एक बार फिर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के ग्रामीण अर्थशास्त्र एवं सहकारिता विभाग के अध्यक्ष प्रो राम प्रवेश सिंह को केंद्राधीक्षक बनाया गया है. यही नहीं, परीक्षा केंद्र भी बहुद्देशीय प्रशाल में ही बना दिया गया है. इस बात से प्रो सिंह चिंतित हो गये हैं.

  • नहीं तो निलंबन की कार्रवाई

    कृषि विभाग के प्रधान सचिव सुधीर कुमार ने प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का लक्ष्य से कम सत्यापन होने पर जिला कृषि पदाधिकारी कृष्णकांत झा को फटकार लगायी. उन्होंने कहा कि भागलपुर जिला की प्रगति अत्यंत दयनीय स्थिति है.

  • लिव इन रिलेशन में रह रही महिला ने लगाया यौन शोषण और ठगी का आरोप

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में तिलकामांझी थाना क्षेत्र के हनुमान पथ मोहल्ले में रहने वाले एक स्वास्थ्यकर्मी के घर सोमवार सुबह पहुंची महिला ने हंगामा शुरू कर दिया. जिसके बाद स्वास्थ्यकर्मी के परिवार के लोगों ने घर में अपराधियों के घूसने की सूचना देकर पुलिस को बुला लिया. वहीं, तिलकामांझी पुलिस महिला और स्वास्थ्यकर्मी को लेकर तिलकामांझी थाना पहुंची. जहां से महिला ने देर शाम आवेदन लिखकर लाने की बात कहकर चली गयी.

  • हत्या के आरोप में जेल में बंद 25 वर्षीय विचाराधीन कैदी की ब्लड कैंसर से मौत, बेल हो गया था रिजेक्ट

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में कहलगांव थाना क्षेत्र में विगत फरवरी 2018 में हुए संजीव शर्मा हत्याकांड मामले के आरोपित जेल में बंद विचाराधीन कैंदी मुन्ना यादव (25) की मौत रविवार देर रात हो गयी. विगत दो माह से हत्यारोपित मुन्ना यादव के ब्लड कैंसर का इलाज मायागंज अस्पताल के कैदी वार्ड में चल रहा था. जहां इलाज के दौरान रविवार देर रात उसकी मौत हो गयी. परिजनों का फर्द बयान दर्ज कर मजिस्ट्रेट की उपस्थिति में शव का पोस्टमार्टम करा उसके परिजनों को सौंप दिया गया.

  • पुलवामा हमला : शहीद रतन के परिवार से मिले सांसद पप्पू यादव, दी एक लाख की आर्थिक मदद

    भागलपुर : बिहार में मधेपुरा से सांसद एवं जन अधिकार पार्टी (लो) प्रमुख पप्पू यादव ने पुलवामा आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ जवान रतन कुमार ठाकुर के भागलपुर स्थित गांव एकचारी गये, जहां उन्होंने उनकी तस्‍वीर पर माल्‍यार्पण कर नम आखों से श्रद्धा सुमन अर्पित किया. साथ ही उन्होंने शहीद के परिजनों को जन अधिकार पार्टी (लो) की ओर से एक लाख रुपये की आर्थिक मदद भी की.

  • भागलपुर : गुस्सा, गम व गर्व के बीच रतन को दी सलामी, अंतिम दर्शन को बेताब दिखे लोग

    भागलपुर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में शहीद सीआरपीएफ जवान रतन कुमार ठाकुर को उनके गांव रतनपुर का हर शख्स अंतिम दर्शन को बेताब था.

  • होली से पहले भागलपुर-किऊल के बीच चलेगी इएमयू

    अत्याधुनिक सुविधाओं वाली इएमयू ट्रेन भागलपुर-किऊल के बीच चलाने की तैयारी है. यह इस रूट पर चलने वाली पहली इएमयू होगी. इसके होली से पहले चलने की संभावना है.

  • पीएम आज देंगे सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल की सौगात

    200 करोड़ की लागत से 160 बेड के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल का शिलान्यास रविवार को बरौनी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. अस्पताल प्रबंधन ने इसकी तैयारी पूरी कर ली है.

  • सुलतानगंज बीडीओ पर होगी अनुशासनिक कार्रवाई

    जिला लोक शिकायत पदाधिकारी रमण कुमार वर्मा ने प्रोन्नत मध्य विद्यालय रधुचक कटहरा पंचायत, सुलतानगंज के पुराना भवन तोड़कर राशि के खर्च में गड़बड़ी के मामले में प्रखंड विकास पदाधिकरी सुलतानगंज के खिलाफ अनुशासनिक कार्रवाई की सिफारिश की है.

  • जगह-जगह शहीदों को दी गयी श्रद्धांजलि

    आतंकी हमले के तीसरे दिन भी आमलोगों में गुस्सा देखा गया. गलियों, सड़कों, चौराहों से बस एक ही आवाज निकल रही है पाकिस्तान मुर्दाबाद, एक के बदले 10 पाकिस्तानी सिर चाहिए. नाथनगर में जगह-जगह श्रद्धांजलि सभा रखी गयी, जिसमें हर वर्ग के लोगों ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी तथा दो मिनट

  • 'तुमने जानबूझकर चोरी में फंसाया, मैं तो क्रिमिनल हूं गुड़हट्टा चौक से मैं क्या चोरी करने आऊंगा'

    व्यवहार न्यायालय में छोटी खंजरपुर के पांडव लॉज से मोबाइल चोरी करने के आरोप में पकड़े गये दो बंदी पेशी के बाद जेल जाते समय शनिवार की शाम चार बजे के करीब आपस में भिड़ गये. एक ही साथ जाने के दौरान आरोपित सागर कुमार व मो फिरोज के बीच जमकर लात-घूंसे चले.

  • 14 घंटे में दस ट्रक सेतु पर खराब, दिनभर रहा जाम

    भार क्षमता के आधार पर ट्रकों के पास करने का नियम खत्म होने के बाद एक बार फिर से विक्रमशिला सेतु पर जाम की समस्या उत्पन्न होने लगी है. शुक्रवार रात 12 बजे से लेकर शनिवार शाम 4 बजे तक सेतु पर कुल दस ट्रक खराब हो गया. जिसे जुगाड़ कर बारी-बारी से निकाला गया.

  • जमीन देने के नाम पर 11 लाख की धोखाधड़ी

    जगदीशपुर के मखना गांव के रहने वाले अवधेश कुमार ने बरारी थाना में छोटी खंजरपुर के रहने वाले विजय कुमार चौधरी के विरूद्ध 11 लाख रुपये धोखाधड़ी करने का केस दर्ज करवाया है. उन्होंने विजय चौधरी द्वारा जमीन देने के नाम पर 11 लाख रुपये लेने और बाद में जमीन उनके नाम पर लिखने से मना करने की बात कही है. बरारी पुलिस ने अवधेश कुमार की लिखित शिकायत पर केस दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

  • चाइल्ड लाइन को स्टेशन पर मिला भटका बच्चा

    चाइल्ड लाइन को भागलपुर रेलवे स्टेशन परिसर के प्लेटफॉर्म संख्या चार पर एक भूला-भटका आठ वर्षीय बच्चा मिला. बच्चे की काउंसेलिंग की गयी, लेकिन वह केवल अपना नाम अमित कुमार बता पा रहा है. वह अपना घर नाथनगर, तो कभी सुलतानगंज के बजरंगबली स्थान के पास बताता है.

  • भीतरघात से नहीं जीत पाये पूरा पैनल

    विवि छात्र संघ पैनल चुनाव पर किसी एक संगठन का कब्जा नहीं होना वोटरों के द्वारा भीतरघात करने की बात सामने आ रही है. छात्र राजद व एबीवीपी ने कहा कि वोटरों के भीतरघात से ही पूरा पैनल नहीं जीत पाये हैं.

  • दूसरा हत्यारोपित रमाशंकर मुजफ्फरपुर में धराया

    रेल पुलिस ने शुक्रवार को गोपालगंज में कार्यरत अलीगंज का लेखपाल सूरज नारायण दास की हत्या मामले में दूसरे आरोपित रमाशंकर प्रसाद को मुजफ्फरपुर से गिरफ्तार किया. पुलिस गिरफ्तार आरोपित

  • पुलवामा हमला : कोसी-पूर्व बिहार के लोगों में गुस्सा, हिन्दुस्तान जिंदाबाद, पाकिस्तान मुर्दाबाद के लगे नारे

    भागलपुर : आतंकी हमले के दो दिन बीतने के बाद भी कोसी-पूर्व बिहार के लोगों का गम और गुस्सा कम होने का नाम नहीं ले रहा. शनिवार को भी शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर आतंकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए भीड़ उमड़ पड़ी. शहर की सभी दुकानें व प्रतिष्ठान लोगों ने स्वत: बंद रखा. भागलपुर शहर के स्टेशन चौक, तातारपुर चौक, वेरायटी चौक, दवापट्टी, कोतवाली, खलीफाबाग चौक, शाह मार्केट, पटलबाबू रोड, घंटाघर, तिलकामांझी, भीखनपुर, इशाकचक, मिरजानहाट, अलीगंज, नाथनगर व सबौर तक के सभी बाजार बंद रहे. दिनभर जुलूस व विरोध प्रदर्शन के बाद शाम होते ही चौक-चौराहों पर कैंडल जलाकर वीर शहीदों को श्रद्धांजलि दी गयी. नाथनगर के विभिन्न इलाकों के 200 दुकानदारों ने शनिवार को बंद रखा.

  • पुलवामा हमला : गिरिराज बोले, शहीदों के खून के हर कतरे का लिया जायेगा हिसाब

    भागलपुर : केंद्रीय लघु व सूक्ष्म उद्योग राज्य मंत्री गिरिराज सिंह व बिहार सरकार के भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल भी शहीद जवान रतन ठाकुर को श्रद्धांजलि देने उनके गांव पहुंचे. उन्होंने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्पगुच्छ अर्पित किया. शहीद के परिजनों को सांत्वना देते हुए गिरिराज सिंह ने कहा आपके साथ पूरा देश है. सिर्फ आपने ही नहीं पूरे देश ने अपना जांबाज सपूत खोया है. इस कायराना हरकत की कीमत चुकानी होगी. सिर्फ समय का इंतजार है. शहीदों के खून के एक-एक कतरे का हिसाब लिया जायेगा.

  • Pulwama Attack : तीन साल के बेटे ने दी मुखाग्नि, पाकिस्तान मुर्दाबाद और रतन अमर रहे के लगते रहे नारे

    भागलपुर : जम्मू कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को आतंकी हमले में शहीद सीआरपीएफ के 42 जवानों में भागलपुर के सन्हौला प्रखंड की मदारगंज पंचायत के रतनपुर गांव के रतन कुमार ठाकुर भी थे. उनका तिरंगे में लिपटा पार्थिव शरीर कहलगांव स्थित एनटीपीसी परिसर में बने हेलीपैड पर शनिवार को उतारा गया. यहां से रतनपुर गांव ले जाया गया, जहां पहले से इंतजार कर रहे हजारों लोगों ने दर्शन किया. अंतिम यात्रा की आवश्यक विधि-विधान पूरी करने के बाद कहलगांव श्मशान घाट ले जाया गया. यहां गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया. इसके बाद तीन साल के पुत्र कृष्णा ने मुखाग्नि दी.

  • थी हर आंख नम...गांव वाले बोले-अपनी शहादत से रतन ने सबका सिर किया ऊंचा

    गुरुवार की शाम को अचानक अपने गांव के लाल रतन कुमार ठाकुर की शहादत की खबर सुनते ही पैतृक गांव समेत आसपास के इलाके में शोक की लहर दौड़ गयी. शुक्रवार की सुबह से ही सन्हौला के अमंडडा थाना क्षेत्र के रतनपुर गांव में लोगों व सगे संबंधियों की भीड़ जुटने लगी.

  • फौजी बनना चाहता है शहीद का बेटा

    शहीद का बेटा कृष्णा हाथ में तिरंगा लेकर अपनी मां के पास बैठा रहा. धीरे-धीरे हर बात उसकी समझ में आने लगी थी. मौके पर मौजूद मीडिया कर्मियों ने बेटे से जब यह पूछा कि आप बड़ा होकर क्या बनना चाहते हैं? जवाब मिला, बड़ा होकर वह फौजी बनेगा और आतंकवादियों को गोली मारेगा.

  • सुलतानगंज में डायन कह महिला को जिंदा जलाया, गांव में ही डटे रहे आरोपित

    सुलतानगंज थाना क्षेत्र के गनगनियां पंचायत स्थित फतेहपुर में शुक्रवार सुबह उस समय सनसनी फैल गयी जब गांव के ही कांति मंडल की पत्नी रूपा देवी (30) को डायन बता जिंदा जला कर हत्या कर दी गयी. महिला के ससुराल और मायके पक्ष के लोगों ने गांव के सात लोगों के विरुद्ध जिंदा जला कर हत्या करने का आरोप लगाया है.

  • बेरहम पति करता है पत्नी की पिटाई, करवाया केस

    तातारपुर थाना क्षेत्र के सराय किला घाट रोड की रहने वाली शीला देवी ने अपने पति शंकर ढोकानिया पर उन्हें और उनके बच्चों के साथ बेरहमी से मारपीट करने का आरोप लगाया है. मामले को लेकर शीला देवी ने तातारपुर थाना में लिखित शिकायत की है. जिसके आधार पर पुलिस ने केस दर्ज जांच शुरू कर दी है.

  • शराब तस्करों के विरुद्ध इशाकचक व तिलकामांझी में की छापेमारी

    इशाकचक पुलिस, तिलकामांझी पुलिस और उत्पाद विभाग की टीम ने शुक्रवार को इशाकचक और तिलकामांझी के विभिन्न इलाकों में शराब के विरुद्ध छापेमारी अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया. 18 लीटर अर्धनिर्मित देसी शराब बरामद कर 100 से भी अधिक लीटर ताड़ी को नष्ट किया.

  • भुगतान मामले में चार प्रखंड के बीडीओ से शोकॉज

    मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना अंतर्गत चयनित लाभुकों को भुगतान हेतु कोषागार में निकासी नहीं किये जाने को लेकर जिला परिवहन पदाधिकारी राजेश कुमार ने शुक्रवार को पीरपैंती, बिहपुर ,इस्माइलपुर और रंगरा चौक के प्रखंड विकास पदाधिकारी से स्पष्टीकरण मांगा है. चारों प्रखंड विकास पदाधिकारी को लिखे पत्र में जिला परिवहन पदाधिकारी ने कहा है कि 24 घंटे के अंदर अपना स्पष्टीकरण दें.

  • जनवरी में हुआ था राजस्व कर्मचारी हरि प्रसाद मंडल का निलंबन, अब एफआइआर का निर्देश

    जगदीशपुर अंचल से जमीन के मूल रेकॉर्ड की पंजी-2 के वॉल्यूम-11 सहित लगान रसीद गायब रहने के मामले में अब तत्कालीन राजस्व कर्मचारी हरि प्रसाद मंडल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश हुआ है. जिला प्रशासन के निर्देश पर सूचक के तौर पर जगदीशपुर सीओ सोनू भगत या सीआइ सुबोध तिवारी जांच रिपोर्ट के आधार पर प्राथमिकी दर्ज करवायेंगे.

  • सोलर हाई मास्ट लाइट योजना के लिए किसी और विभाग से होगी फंडिंग

    अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के अपर मुख्य सचिव ने प्रधानमंत्री जन विकास कार्यक्रम (एमएसडीपी) योजना अंतर्गत शुक्रवार को वीडियो कांफ्रेंस में कहा कि सोलर हाई मास्ट लाइट की योजना को किसी अन्य विभाग से भी फंडिंग हो सकती है.

  • छात्र संघ पैनल चुनाव और मतगणना आज

    तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय छात्र संघ पैनल के लिए दोबारा चुनाव शनिवार को होगा. मतदान के बाद ही मतगणना और चुनाव में जीत-हार की घोषणा भी हो जायेगी. सुबह नौ से दोपहर तीन बजे तक मतदान होगा. शाम तीन बजे के बाद से मतगणना करायी जायेगी. चुनाव को लेकर शुक्रवार को तैयारी पूरी कर ली गयी. सारी मतपेटियों की जांच कर सेंट्रल लाइब्रेरी में भेज दिया गया, जहां मतदान व मतगणना होगी.

  • महिला पहलवानों का जलवा

    गोलाहू गांव में दो दिवसीय दंगल प्रतियोगिता में शुक्रवार को महिला पहलवानों का भी दबदबा रहा. कुश्ती का शुभारंभ जिला पार्षद डाॅ अशोक कुमार आलोक ने किया.

  • पत्र लिखने से आपस में होता है जुड़ाव : पोस्टमास्टर जनरल

    संदेश भेजने के लिए सैकड़ों टेक्नोलॉजी है, लेकिन पत्र लिखने पर लोग अपने आप से जुड़ते हैं. भावना जगती है. मन-मस्तिष्क पर प्रभाव डालता है. अगर लगने लगे कि किसी से संबंध खराब हो गया है, तो उन्हें पत्र लिख दीजिए. देखिएगा क्या इंपैक्ट होता है. यह बातें पूर्वी प्रक्षेत्र, बिहार के डाक महाध्यक्ष अनिल कुमार ने डाक टिकट प्रदर्शनी कार्यक्रम के दौरान कहीं.

  • #PulwamaAttack : पिता सुना रहे थे बेटे के फौजी बनने की कहानी, आंसू भरी आंखों से लोगों ने लगाये पाकिस्तान मुर्दाबाद के नारे

    भागलपुर : लालूचक भट्ठा रोड में जिस किराये के मकान में शहीद रतन का परिवार रह रहा है. रात दस बजे के बाद मीडियाकर्मियों की लगी भीड़ को देखकर पूरे समाज के लोग इकट्ठे हो गये. लोग देर रात तक घर के सामने खड़े होकर शहीद के परिजनों को ढांढ़स बढ़ाते रहे. शहीद के पिता राम निरंजन ठाकुर जब अपने संघर्ष से बेटे को फौजी बनाने की कहानी सुना रहे थे, तब मोहल्ले के लोगों की आंखों में आंसू भर आये.

  • #PulwamaAttack : शहीद रतन ने गर्भवती पत्नी से कहे ये अंतिम शब्द, फिर नहीं हो पायी राजनंदिनी से बात

    भागलपुर : जम्मू से श्रीनगर की ओर निकलने से पहले शहीद रतन ने अपनी गर्भवती पत्नी राजनंदिनी से मोबाइल पर बात की थी. नेटवर्क खराब होने के कारण रतन ने पत्नी से कहा था कि ''''श्रीनगर पहुंचते ही तुम्हें कॉलबैक करेंगे.'''' उसके बाद रतन की पत्नी राजनंदिनी की बात पति से नहीं हो पायी और वह शहीद हो गया. अब भी पत्नी राजनंदिनी के कानों में शहीद रतन के कहे अंतिम शब्द गूंज रहे हैं.

  • #PulwamaAttack : शहीद रतन के पिता बोेले- दूसरे बेटे को भी लड़ने के लिए भेजेंगे, जरूरत होगी, तो हम भी जायेंगे, ...देखें वीडियो

    जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे लालूचक भट्ठा रोड निवासी और सीआरपीएफ 45वीं बटालियन के कांस्टेबल रतन कुमार ठाकुर पुलवामा के पास आतंकी हमले की चपेट में आ गये. लालूचक में किराये के मकान पर रह रहे कांस्टेबल रतन के पिता रामनिरंजन ठाकुर ने बताया कि लोग घर पर आकर बेटे के शहीद होने की सूचना दे रहे हैं. यह कहते ही पिता की आंखों से आंसू बहने लगे. उन्होंने दहाड़ मारकर रोना शुरू कर दिया. फिर अपने को संभालते हुए गुस्से में कहा कि हम अपने दूसरे बेटे को भी पाकिस्तान से लड़ने भेजेंगे. अगर जरूरत पड़ी, तो मैं भी जाउंगा. पाकिस्तान से बेटे की मौत का बदला जरूर लेंगे. भारतीय फौज पाकिस्तान में ऐसी तबाही मचाये कि वहां एक मवेशी भी ना बचे.

  • कश्मीर में झारखंड के एक और बिहार के दो बेटे भी शहीद, मसौढ़ी के संजय सिंह, भागलपुर के रतन ठाकुर और गुमला के विजय सोरेंग शामिल

    पटना/भागलपुर : जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में गुरुवार को सीआरपीएफ के काफिले पर जैश-ए-मुहम्मद के फिदायीन हमले में शहीद हुए 42 जवानों में बिहार के दो सपूत भी शामिल हैं. इनमें एक हवलदार संजय सिंह पटना जिले के मसौढ़ी थाने के तारेगना मठ के निवासी थे, तो दूसरे रतन कुमार ठाकुर भागलपुर जिले के अमडंडा थाने के रतनपुर गांव के रहनेवाले थे.

  • टीएमबीयू में हंगामा, डीएसडब्ल्यू पर अंडा फेंका सीओ को धक्का दे गिराया, प्रोक्टर को खदेड़ा

    तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में गुरुवार हंगामा के भेंट चढ़ गया. विवि छात्र संघ पैनल चुनाव रद्द कर दोबारा कराने पर एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने विवि में उग्र प्रदर्शन किया. विवि में दिन भर हंगामा होता रहा. एबीवीपी के आक्रोशित कार्यकर्ताओं ने डीएसडब्ल्यू पर अंडा फेंका. कार्यालय के बाहर धक्का-मुक्की की.

  • इस साल भागलपुर को चार बड़े तोहफे, लोगों को होगी सहूलियत

    इस साल भागलपुर को चार बड़े तोहफे मिलेंगे. 17 को पीएम सुपर स्पेशियलिटी हॉस्पिटल का शिलान्यास करेंगे. तो गंगा में डॉल्फिन का अहित करनेवाले, जाल लगाने और प्रवासी पक्षियों के शिकार करने पर रोक लगेगी. विक्रमशिला एक्स की बाेगी पर मंजूषा पेंटिंग की जायेगी. वहीं भागलपुर में जल्द ही एक ऑडिटोरियम बनेगा.

  • ट्रेन की धमक से टूट कर गिरने लगती है स्कूल की छत, खतरे में हैं 84 छात्र

    नाथनगर के गुरुकुल इंटर स्कूल के पीछे सुजापुर स्थित प्राथमिक विद्यालय हिंदू अनाथालय का भवन पूरी तरह जर्जर हो चुका है. छत समेत पूरे भवन की स्थिति दयनीय है, जो कभी भी ध्वस्त हो सकता है. स्कूल के दो कमरों में पढ़ाई बंद कर दी गयी है. जर्जर भवन में चल रहे दो स्कूलों के 84 छात्रों को बरामदे पर बैठा कर पढ़ाया जा रहा है.

  • सड़क हादसे में युवक घायल, अस्पताल में हंगामा

    गांधी शांति प्रतिष्ठान के समीप सड़क हादसे में ट्रैक्टर की चपेट में आने से बुधवार देर रात श्रीरामपुर के राजकुमार साह घायल हो गया. राजकुमार अपने दोस्त ओम साह के साथ सबौर जा रहा था. इस दौरा तेज गति से आ रहे ट्रैक्टर की चपेट में आ गया. बाइक पर पीछे बैठे ओम सकुशल बच गया. स्थानीय लोगों की मदद से ओम राजकुमार को ऑटो में बैठा कर सदर अस्पताल पहुंचा. पैर और सिर में गंभीर चोट होने से उसे मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया गया.

  • नहीं सुधर रहा निगम, शुरू हुई गांधीगिरी

    मुख्य बाजार का कोढ़ बन चुके लोहापट्टी में जलजमाव की समस्या से निजात पाने के लिए दुकानदारों ने अब गांधीगिरी शुरू कर दी है. दुकानदारों की मानें तो नगर निगम के पदाधिकारियों व जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाते-लगाते थक चुके हैं. समाधान की बजाय केवल आश्वासन मिल रहा है. बापू के नाम शुरू किये गये स्वच्छ भारत अभियान को लोहापट्टी की समस्या मुंह चिढ़ा रहा है. ऐसे में यहां के दुकानदारों ने सत्याग्रह व गांधीगिरी शुरू कर दी.

  • अब विक्रमशिला पुल से गुजर सकेंगे 45 टन तक के भारी वाहन

    विक्रमशिला पुल पर जाम से निबटने को लेकर 20 टन तक भार क्षमता वाले लोडेड वाहन के परिचालन की बाध्यता का नियम बदल गया. जिला प्रशासन ने ट्रांसपोर्टरों की मांग पर गौर करते हुए अब 45 टन तक की भार क्षमता के लोडेड वाहन चलाने का निर्देश दिया है.

  • गर्दनीबाग जैसी गलती किसी थाने में मिली, तो नहीं छोड़ेंगे : एडीजीपी

    जिले के वरीय पुलिस पदाधिकारी पुलिस मुख्यालय के निर्देश का अनुपालन नहीं कर रहे हैं. इससे खुद एडीजीपी कुंदन कुष्णन ने पकड़ा है. उन्होंने पत्र लिख कहा है कि मुख्यालय ने जो निर्देश पुलिस पदाधिकारियों को अपने 10 फरवरी के पत्र में दिया था, उसे एक बार फिर से देख अनुपालन करें. निर्देश का पालन नहीं हो रहा है. ऐसे में मुख्यालय सख्त है.

  • बात-बात में बम चलाने वाला कारू यादव सहयोगी के साथ हुआ गिरफ्तार

    बरारी पुलिस और सीआइएटी को बुधवार को एक बड़ी सफलता हाथ लगी. लगभग दो दर्जन से ज्यादा मामलों का आरोपित बरारी थाना अंतर्गत पश्चिमी टोला निवासी छोटन यादव का कुख्यात बेटा कारू यादव और मायागंज मोहल्ला निवासी मिथुन कुमार पुलिस गश्ती टीम के हाथ लग गया.

  • ढाई लाख के चेक बाउंस मामले में दोषी वकील को तीन लाख रुपये देने का आदेश

    एसीजेएम रुंपा कुमारी की अदालत ने बुधवार को ढाई लाख रुपये के चेक बाउंस में आरोपित वकील शिवेश्वरी प्रसाद सिन्हा दोषी करार देते हुए.

  • 15 फरवरी से परिचालन हो जायेगा सामान्य, यात्रियों को मिलेगी राहत

    कई दिनाें से दोहरीकरण के कार्य को लेकर कई गाड़ियां रद्द रहने से यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. भागलपुर से सबौर तक दोहरीकरण का कार्य मंगलवार की देर रात पूरा हो गया. गुरुवार को सबौर से लैलख तक दोहरीकरण का काम पूरा हो जायेगा. 15 फरवरी से इन पटरियों पर परिचालन सामान्य हो जायेगा,

  • जीवन हारना नहीं, हमने जीतना सीखा है : नदी में समायी बस्तियां, नहीं मानी हार, बसाये गांव तो खिलखिला पड़ी जिंदगी

    महाराष्ट्र, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, कर्नाटक, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ जैसे राज्यों से ऐसी खबरें आती रहती हैं कि फसल बर्बाद होने से किसानों ने आत्महत्या कर ली. अपने बच्चों को गिरवी रख दिया. लेकिन ऐसे दारुण समय में भागलपुर के किसानों की जीवटता देश भर में अनूठा उदाहरण पेश करते हुए डर के आगे जीत है का मिसाल पेश करती है. किसानी छूट गयी, पर नये कौशल सीख रोजगार पैदा कर दिये. अपने जुदा हो गये, रिश्तेदार दूर हो गये, मचान पर बैठकी के शागिर्द हमेशा के लिए कहीं और चले गये, पर नये लोग और नये रिश्ते के साथ फिर से जिंदगी में नयी ऊर्जा भर ली. कभी कई एकड़ खेत के मालिक थे और अब भले ही कटनी, बंधनी, भौली व मजदूरी ही क्यों न करना पड़े, पर जिंदगी से हार नहीं मानी.

  • रिटायर्ड डीएसपी के गार्ड की हत्या, शव रनवे पर फेंका, आगजनी-एनएच जाम

    तिलकामांझी थाना क्षेत्र के हवाई अड्डा में मंगलवार सुबह शव रनवे पर मिलने के बाद इलाके में सनसनी फैल गयी. शव की पहचान जवारीपुर के महादलित टोला निवासी हनुमान पथ में रहने वाले रिटायर्ड डीएसपी इंदू शेखर झा के घर के गार्ड घस्सो राय उर्फ घस्सो पासवान के रूप में की गयी. घटना की जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • मेगाब्लॉक के चलते जहां-तहां रुकी रहीं कई ट्रेनें, यात्री होते रहे परेशान

    रेलयात्रियों के लिए मंगलवार का दिन मुसीबत भरा रहा. मेगाब्लॉक के चलते ट्रेनें जहां-तहां रुकी रही और इसके 20 से 25 हजार यात्री फंसे रहे. वहीं जो यात्री भागलपुर जंक्शन पर फंसे, वे सभी बार-बार पूछताछ केंद्र और स्टेशन मास्टर कार्यालय में जाकर ट्रेनों की जानकारी लेते नजर आये.

  • ओवरलोडिंग को ले टोलप्लाजा के पास लगेगा सेंसर युक्त धर्मकांटा

    जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने मंगलवार को भू अर्जन की लंबित योजना की समीक्षा के दौरान विक्रमशिला सेतु पर ओवरलोड नहीं होने को लेकर दो अहम निर्देश दिये. पहले निर्देश में टोल प्लाजा के निकट सेंसरयुक्त धर्म कांटा लगाने व दूसरा ओवरलोड वाहन को लेकर कमेटी गठित के लिए कहा.

  • लोगों ने जैन मंदिर मार्ग पर गंदगी के बीच चिपका दिया स्वच्छ भारत का पोस्टर

    पिछले दो साल से जैन मंदिर मार्ग जल जमाव से बदबूदार तालाब में तब्दील हो चुका है. बिजबिजाती गंदगी देख पर्यटकों ने तो यहां से पहले ही मुंह मोड़ लिया, यहां रहने वाले लोगों ने भी इधर से अपना रास्ता बदल लिया. मंत्री के आश्वासन और निगम की लगातार लापरवाही और अनदेखी

  • बीसीइ में 300 सीट पर एडमिशन 75 सीट नहीं किया जायेगा कम

    ऑल इंडिया काउंसिल फॉर टेक्निकल एजुकेशन (एआइसीटीइ) ने भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज की सीटें कम करने का प्रस्ताव के बाद अपना फैसला वापस ले लिया है. शैक्षणिक सत्र 2019-20 में कॉलेज के पांच ब्रांच में बीटेक की 300 सीटों पर एडमिशन होगा. जनवरी में एआइसीटीइ ने भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज की 25 फीसदी सीटों को कम करने का प्रस्ताव पत्र जारी कर दिया था. कुल 300 में 75 सीटें कम कर 225 करने की तैयारी चल रही थी.

  • आर्य समाज,वैदिक धर्म को अक्षुण्ण रखने का आह्वान

    डीएवी पब्लिक स्कूल में मंगलवार काे लाला लाजपत राय जंयती समारोह 2019 के पहले दिन संध्या सत्र में कार्यक्रमों की भव्य प्रस्तुति हुई. इसमें सर्वप्रथम पाणिनी कन्या महाविद्यालय वाराणसी की डॉ प्रीति विमर्शनी, ब्रह्मचारणियों व धर्माचार्याें ने वैदिक संध्योपासना कराया.

  • घायल मवेशी व्यापारी की हालत में सुधार

    रंगरा थाना अंतर्गत साधुआ गांव निवासी मवेशी व्यापारी मो विंची की अपराधियों ने गला रेतकर हत्या करने का प्रयास किया. उसे गंभीर हालत में मायागंज अस्पताल में भत्ती कराया गया. उसकी हालत गंभीर देखते हुए चिकित्सकों की टीम ने आनन-फानन में उसका ऑपरेशन किया.

  • हत्याकांड को लेकर डीआइजी ने की एसआइटी गठित

    गोपालपुर पोखरिया में पशु व्यसायी रंगरा ओपी के सधुवा के मो निसार की गला रेत कर हत्या व उनके साथ चल रहे मो बिंची की गला रेत कर गंभीर रूप घायल कर देने के मामले में भगालपुर डीआइजी विकास वैभव ने जल्द ही मामले का उद्भेदन करने का दावा किया है. डीआइजी ने दावा किया है कि पशु व्यवसायी हत्याकांड की एक कड़ी पुलिस के हाथ लग चुकी है.

  • बाइक की टक्कर में तीन जख्मी, रेफर

    भवानीपुर थाना क्षेत्र के जमींदारी तटबंध खगड़िया जिले को जोड़ने वाली 14 नंबर सड़क पर मौजमा गांव के पास मंगलवार को दोपहर बाद दो बाइक के आमने-सामने जोरदार टक्कर से बाइक क्षतिग्रस्त व सवार गंभीर रूप से जख्मी हो गये. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार बाइक की रफ्तार तेज थी.

  • साप्ताहिक एक्स के यात्रियों का टूटा सब्र, देर रात स्टेशन पर िकया हंगामा, नारेबाजी

    साप्ताहिक एक्सप्रेस के यात्रियों ने सोमवार देर रात भागलपुर रेलवे स्टेशन पर जमकर हंगामा किया. यात्रियों ने रेलवे स्टेशन के कंट्रोल रूम में घुसकर हंगामा शुरू कर दिया. रेल यात्री ट्रेन खोलने या किराया वापसी की मांग कर रहे थे. यात्रियों का कहना था कि रेलवे प्रबंधन को इसका वैकल्पिक उपाय करना चाहिए था.

  • टीएमबीयू में तैयारी पूरी, 45वां दीक्षांत समारोह आज

    टीएमबीयू के टीएनबी कॉलेज स्टेडियम में मंगलवार को आयोजित होने वाले दीक्षांत समारोह को लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. मंच से लेकर पूरे मैदान को सजाया गया है. कॉलेज परिसर में हैलीपेड बनाया गया है. यहां कुलाधिपति लालजी टंडन हेलीकॉप्टर से लैंड करेंगे. कुलपति प्रो लीला चंद साहा ने बताया कि मंच पूरी तरह से तैयार है.

  • कलेक्ट्रेट परिसर में फर्जी नंबर प्लेट वाली गाड़ी पकड़ायी, जांच शुरू

    सड़क सुरक्षा सप्ताह में दूसरों को ट्रैफिक की नसीहत देने वाले खुद ही नियम की धज्जी उड़ाने का मामला सोमवार को प्रकाश में आया. कलेक्ट्रेट परिसर में डीएम चैंबर के सामने एक ही नंबर प्लेट लगी दो सरकारी विभाग के प्लेट वाली गाड़ी अगल-बगल में खड़ी थी. सूचना पाकर परिवहन विभाग के मोटर यान निरीक्षक विनय

  • मेडिकल कॉलेज समेत विसर्जन में बज रहे तीन डीजे किया जब्त

    सरस्वती पूजा विसर्जन शोभा यात्रा के दौरान सोमवार को कोई अप्रिय घटना नहीं हुई. इधर पुलिस ने नियमों को ताक पर रख विसर्जन के दौरान डीजे का उपयोग करने वाली पूजा समितियों पर पुलिस ने कार्रवाई की. पूजा विसर्जन के दौरान डीजे का उपयोग करने वाले डीजे संचालक को गिरफ्तार कर डीजे वाहन और मशीन को जब्त कर लिया. इस दौरान बरारी थाना में जेएलएनएमसीएच और एक निजी कोचिंग की प्रतिमा के साथ मौजूद डीजे के विरूद्ध कार्रवाई की गयी.

  • पिपरपांती में करंट की चपेट में आकर मासूम की मौत

    सात वर्षीय बेटे आरव की जिद पर घरवालों ने अपने घर में ही मां सरस्वती की प्रतिमा स्थापित की थी. धूमधाम से पूजापाठ भी किया गया, लेकिन सोमवार को प्रतिमा विसर्जन करने के कुछ देर बाद बेटा भी दुनिया से विदा हो गया. ललमटिया थानाक्षेत्र के पिपरपांती में करंट लगने से सात वर्षीय बच्चे आरव की मौत हो गयी. घटना के बाद घर में कोहराम मच गया. परिजनों ने बच्चे को बचाने की काफी कोशिश की, लेकिन वह नहीं बचाया जा सका.

  • बरहपुरा में घर का ताला तोड़ घुसे चोर 2.5 लाख कैश व गहने साथ ले गये

    इशाकचक थाना क्षेत्र के बरहपुरा स्थित ईदगाह के समीप सहामद हुसैन लेन में शनिवार देर रात सबीस्ता खानम के खाली घर का ताला तोड़ घुसे चोर ढाई लाख रुपये कैश समेत गहने ले उड़े. रविवार को अपने घर पहुंची सबिस्ता ने इस मामले में इशाकचक थाने में केस दर्ज करवायी है. केस दर्ज करने के बाद पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. सबीस्ता खानम ने पुलिस को बताया है कि वह अपने घर में अकेले ही रहती है. शनिवार को वह अपने एक रिश्तेदार के घर आयोजन में गयी थी.

  • स्कॉर्पियो के धक्के से बच्चे की मौत, एनएच 80 जाम

    थाना क्षेत्र के सुलतानगंज-मुंगेर मुख्य पथ के एनएच 80 पर जहांगीरा गांव के समीप सोमवार को सड़क दुर्घटना में बच्चे की मौत के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. रविवार देर रात पटना की ओर से आ रही स्कॉर्पियो ने तीन लोगों को धक्का मारा था. भागने के दौरान मिर्जापुर गांव के समीप स्कॉर्पियो बिजली के पोल से टकरा गयी. इस दौरान स्कॉर्पियो व चालक को पुलिस ने कब्जे में ले लिया.

  • फाइनेंस कंपनी के शाखा प्रबंधक से हुई 98 हजार की छिनतई

    थाना क्षेत्र के नोनसर गांव के समीप सोमवार को भारत फाइनेंस इंक्लूजन लिमिटेड सुलतानगंज के शाखा प्रबंधक बांका जिला के अमरपुर के गौतम कुमार यादव से 98666 रुपये की छिनतई का मामला प्रकाश में आया है.

  • विवाहिता को केरोसिन छिड़क कर जलाया, मौत

    थाना क्षेत्र के लक्ष्मीपुर बभनिया गांव में एक विवाहिता को ससुराल पक्ष के लोगों ने केरोसिन छिड़क कर उसकी जान लेने का मामला प्रकाश में आया है. घटना पिछले 18 जनवरी की बतायी जाती है. इलाज के क्रम में उसकी मायागंज में मौत हो गयी. इस बाबत मृतका के बयान पर आरोपित पति त्रर्षि मुसहर, ससुर निरंजन मुसहर व ननद चांद मुनी कुमारी के खिलाफ सोमवार को कहलगांव थाने में प्राथमिकी की गयी है.

  • देर रात एसटीएफ व ओपी पुलिस ने की बाखरपुर में छापेमारी

    पटना से आयी एसटीएफ की टीम ने रविवार की देर रात बाखरपुर ओपी पुलिस के साथ संयुक्त रूप से दयानंद तिवारी के घर पर छापेमारी की. वहां बैठे 7-8 लोगों ने पुलिसकर्मियों को देखते ही फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी आठ चक्र गोली चलायी. अंधेरे का लाभ उठा कर मुख्य सरगना बासकि ठाकुर सहित तीन अपराधी आग्नेयास्त्र के साथ भागने में सफल रहे.

  • प्रभात विचार-गोष्ठी : प्रबुद्धजन ने उठाये सवाल, स्मार्ट सिटी में क्या हो रहा, कमिश्नर बोले - गठित करेंगे सिटी फोरम, निकालेंगे निदान

    प्रभात खबर, भागलपुर की आठवीं वर्षगांठ पर भागलपुर सहित कोसी-पूर्व बिहार के सभी 13 जिलों में एक साथ प्रभात खबर की ओर से विचार-गोष्ठी का आयोजन किया गया. भागलपुर में जहां ''स्मार्ट सिटी में हमारी भूमिका'' विषय पर वक्ताओं ने विचार व्यक्त किया, वहीं अन्य जिलों में महिला सशक्तीकरण को लेकर वक्ताओं ने संबोधित किया. सभी कार्यक्रमों में शिक्षा, प्रशासन, व्यवसाय, सामाजिक-सांस्कृतिक संगठन, चिकित्सा, योग, प्राकृतिक चिकित्सा, लोक कला आदि क्षेत्रों से लोग सम्मिलित हुए.

  • अमरपुर में चोरी का आरोप लगा बच्चे को पीटा, मौत

    बांका जिले के अमरपुर थाना क्षेत्र स्थित बासुदेवपुर गांव के रहने वाले नितेश (14) की मायागंज में इलाज के दौरान मौत हो गयी. परिजनों ने पास के ही कुसुमखर गांव के रहने वाले सुरेश मंडल पर नितेश की पिटाई का आरोप लगा हत्या का मामला दर्ज कराया है. इस मामले में एक वीडियो भी वायरल हुआ है, जिसमें सुरेश मंडल को लाठी और मुक्के से मारते हुए देखा गया है.

  • भागलपुर : 20 टन तक लोड वाले ट्रक रसीद दिखाकर पार कर सकेंगे सेतु

    विक्रमशिला सेतु पर अंडरलोड वाहनों को रोकने और ओवरलोड वाहनों को पैसे लेकर पास करने का आरोप लगाकर हुए विरोध प्रदर्शन के बाद एसएसपी द्वारा नियमों में तब्दीली की गयी है. एसएसपी ने इस बाबत नया आदेश जारी करते हुए कहा कि अब 20 टन तक लोड वाहन विक्रमशिला सेतु पार कर सकेंगे.

  • भागलपुर : शहर के ट्रकों को रोकने से बढ़ने लगी परेशानी, ट्रांसपोर्टर आक्रोशित

    विक्रमशिला पुल पर भारी वाहनों को रोकने के नाम पर हंसडीहा व अमरपुर मार्ग पर शहर के ट्रांसपोर्ट को भी रोका जा रहा है. इससे शहर के कारोबारियों की परेशानी बढ़ने लगी है. इस वजह से लोकल ट्रांसपोर्टरों में आक्रोश बढ़ने लगा है. ट्रांसपोर्टरों ने चेतावनी दी है कि यदि ऐसा ही होता रहा तो वे शीघ्र सड़क पर उतर आंदोलन करेंगे.

  • भागलपुर : कमिश्नर ने जिस सड़क काे दोबारा बनवाया था, वह फिर से क्षतिग्रस्त

    आयुक्त ने विभागीय पदाधिकारी की झूठ पकड़ कर जिस रोड को दोबारा बनवाया, वह फिर से क्षतिग्रस्त होने लगी है. दोबारा बनी सड़क तीन माह भी ठीक नहीं रह पायी. वहीं अभी रोड निर्माण प्रोजेक्ट भी अधूरा है और यह तय समय से पीछे चल रहा है. यह हाल है भागलपुर से फरक्का को जोड़ने वाली इंजीनियरिंग कॉलेज से रमजानीपुर एनएच 80 रोड की. 10 जनवरी को ही इंजीनियरिंग कॉलेज से रमजानीपुर तक सड़क बननी थी मगर, अभी सबौर से लेकर मसाढ़ू पुल तक जगह-जगह काम अधूरा है.

  • भागलपुर : दोपहर से आधी रात तक नहीं मिलती पटना के लिए ट्रेन

    रविवार को सफर पर निकलने से पहले अपनी ट्रेन की स्थिति का पता जरूर कर लें. आवश्यक कार्य से जा रहे हैं तो रविवार से पहले ट्रेन से यात्रा करना ही बेहतर होगा. रेलवे हर रविवार को मेगा ब्लॉक कर ट्रैक से जुड़े कार्य निबटाने की नीति बनायी है. इस दौरान ट्रेनें रद्द रहने लगी है.

  • भागलपुर : भागलपुर-लैलख के बीच दोहरीकरण लाइन पर सिग्नल लगाने का काम शुरू

    भागलपुर-लैलख के बीच दोहरीकरण लाइन पर सिग्नल लगना शुरू हो गया है. इससे पहले ट्रैक चेंजिंग प्वाइंट का काम पूरा किया गया है. सिग्नल लगाने के लिए रविवार को दोपहर 12 बजे से 6.30 बजे शाम तक मेगा ब्लॉक लिया गया. इस दौरान चार पैसेंजर ट्रेनें रद्द रहीं, तो वहीं साहिबगंज-दानापुर इंटरसिटी भागलपुर से लौट गयी. जमालपुर-मालदा इंटरसिटी ढाई घंटे व गया-हावड़ा आधे घंटे फंसी रही. एनआइ का काम मंगलवार तक चलेगा.

  • नाथनगर : स्वतंत्रता सेनानी आभा का निधन, शरीर व अंग कर दिया है दान मिलेगा जीवन जरूरतमंदों को

    तन समर्पित, मन समर्पित और यह जीवन समर्पित, चाहता हूं देश की धरती तुझे कुछ और भी दूं. इस कविता को असली चरितार्थ कर दिखाया नाथनगर की बेटी आभा चौधरी ने. गत शनिवार 9 फरवरी को उनकी आत्मा ने शरीर तो छोड़ दिया पर देशवासियों के लिए मरने के बाद अपना शरीर और उसका हिस्सा पीड़ितों, असहायों, गरीबों के ही नाम कर दिया.

  • कहलगांव : असामाजिक तत्वों ने काट दिये आम के 54 पौधे

    कहलगांव में गछकटवा गिरोह का आतंक जारी है. इस बार हरचंदपुर मौजा में शनिवार की रात 54 आम के पौधे काट दिये. सभी पौधे दो वर्ष पहले लगाये गये थे. पीड़ित किसान सदानंदपुर बैसा पंचायत के रानीपुर गांव निवासी महेशलाल यादव के पुत्र तपन कुमार ने बताया कि हरचंदपुर मौजा में करीब ढाई बीघा जमीन में आम का बगीचा लगाया था. रविवार की सुबह जब मैं बगीचा घूमने गया तो कटे पेड़ देख होश उड़ गया. इसके बाद गांव के लोगों को बुलाकर दिखाया.

  • शाहकुंड : हरपुर ग्राहक सेवा केंद्र के संचालक पर छह लाख के गबन की प्राथमिकी

    थाना क्षेत्र की मकंदपुर पंचायत के एसबीआइ के हरपुर गांव स्थित ग्राहक सेवा केंद्र के दो संचालकों और उनके एक सहयोगी पर नौ खाताधारकों ने छह लाख रुपये गबन की प्राथमिकी शाहकुंड थाना में दर्ज करायी है.

  • नवगछिया : एटीएम कार्ड बदल खाते से उड़ा लिये 80 हजार

    गोपालपुर थाना क्षेत्र के तिनटेंगा करारी निवासी रूदल रजक के खाते से उचक्के ने 80 हजार रुपये उड़ा लिये. इस संबंध में पीड़ित ने नवगछिया थाना में आवेदन दिया है. उसने स्टेशन के पास आइडीबीआइ बैंक की एटीएम के गार्ड पर उसका एटीएम कार्ड बदल कर पैसे निकालने का आरोप लगाया है. आवेदन में कहा है कि आठ फरवरी को उन्होंने स्टेशन के पास एटीएम से दो बार में दस हजार रुपये निकाले थे. उस समय वहां गार्ड के अलावा कोई नहीं था.

  • कहलगांव : शादी की नीयत से अपहृत दो लड़कियां बरामद

    थाना क्षेत्र के एक गांव से शादी की नीयत से अपहृत नाबालिग लड़की को पुलिस ने बरामद कर परिजनों को सौंप दिया. आरोपित युवक को जेल भेज दिया गया है. वहीं घोघा थाना क्षेत्र से अपहृत नाबालिग को भी पुलिस ने बरामद कर लिया है.

  • विक्रमशिला सेतु पर भारी वाहनों के परिचालन से रोक नहीं हटी, तो ट्रक ऑनर करेंगे आंदोलन

    विक्रमशिला सेतु पर भारी ट्रकों के परिचालन पर रोक लगाने से आक्रोशित ट्रक ऑनरों ने आंदोलन की चेतावनी दी है. ट्रक ऑनर्स कल्याण समिति की बैठक मो सफिर आलम की अध्यक्षता में बैठक हुई. ट्रक ऑनरों ने विक्रमशिला सेतु पर ट्रकों के परिचालन पर रोक लगाये जाने का विरोध किया.

  • सेना का निष्कासित जवान करता था शराब का अवैध कारोबार, गिरफ्तार

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में गुप्त सूचना के आधार पर सिटी डीएसपी और तातारपुर पुलिस ने शनिवार दिन 11.30 बजे उर्दू बाजार स्थित विक्रमशिला कॉलोनी में किराये के मकान में छापेमारी कर सेना से निष्कासित जवान को 67 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि गिरफ्तार सेना का निष्कासित जवान बांका जिला के रजौन थाना क्षेत्र के सिंहनान निवासी सागर झा को पुलिस ने एक साल पूर्व 1 फरवरी 2018 को भागलपुर रेलवे स्टेशन के वेस्ट केबिन के पास से 157 बोतल शराब के साथ गिरफ्तार किया था.

  • देश की जनता थानेदार, चौकीदार को भी देना जानती है सजा : तेजस्वी

    भागलपुर : बिहार में भागलपुर के सैंडिस मैदान में बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ सभा को संबाेधित करते हुए नेता प्रतिपक्ष सह डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि देश की जनता थानेदार है और जो अपने को देश का चौकीदार कहते हैं, उन्हें सजा देना भी जानती है. तेजस्वी यादव ने कहा कि इस बारिश में भी आप लोग यहां आकर राजद के हाथ को मजबूत करने का काम किया है. युवा डिग्री लेकर भी बेरोजगार है. राज्य में बालू पर रोक लगाकर सीएम नीतीश कुमार ने और बेरोजगारी बढ़ा दी है. देश की जनता को नरेंद्र मोदी ने ठगने का काम किया है. नीरव मोदी, मेहुल चोकसी और विजय माल्या नरेंद्र दस शासन में देश का पैसा लेकर भाग गये. भाजपा देश में नागपुरिया कानून लाना चाहती है.

  • विक्रमशिला पुल के पास सड़क पर लगेगा सेंसर

    विक्रमशिला सेतु पर जल्द ही ऐसी व्यवस्था होने जा रही है कि 20 टन से अधिक भार वाले वाहन पार करते समय पकड़ में आ जायेंगे. पुल के पास रोड पर सेंसर लगाया जायेगा. यह एक तरह का धर्मकांटा है, जो टॉल प्लाजा पर लगा होता है. सेंसर युक्त धर्मकांटा लगाने की प्रक्रिया शुरू करने का निर्देश शुक्रवार को जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने राजस्व शाखा को दिया है.

  • बरारी स्थित महिला आइटीआइ के पीछे बनेगा सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क

    बरारी स्थित महिला आइटीआइ के पीछे सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क खुलेगा. इसका शिलान्यास शनिवार को भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिकी एवं सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद करेंगे. इस पार्क के खुल जाने के बाद देश की विभिन्न आइटी कंपनियां यहां निवेश करेगी और सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट व मेंटेनेंस का काम करेगी.

  • आज इंटरसिटी भागलपुर से लौटेगी, कल एक घंटे लेट रवाना होगी दादर एक्सप्रेस

    दानापुर-साहिबगंज इंटरसिटी शनिवार को भागलपुर से ही लौट जायेगी. वहीं रविवार को दादर एक्सप्रेस भागलपुर से एक घंटे विलंब से रवाना होगी. भागलपुर-लैलख के बीच चल रहे एनआइ वर्क को लेकर रेल ब्लॉक की वजह इंटरसिटी एक्सप्रेस भागलपुर से आगे साहिबगंज की ओर नहीं जायेगी. इंटरसिटी एक्सप्रेस 13 फरवरी तक भागलपुर से लौट जाया करेगी.

  • सरस्वती पूजा में सुरक्षा को भागलपुर पहुंची सीआरपीएफ की एक कंपनी

    आगामी चुनाव के मद्देनजर बिहार पुलिस द्वारा सरस्वती पूजा के दौरान विशेष सतर्कता बरती जा रही है. सरस्वती पूजा के दौरान सुरक्षा और विधि व्यवस्था को लेकर पुलिस मुख्यालय गंभीर नजर आ रहा है. वहीं राज्य सरकार का खुफिया विभाग भी सरस्वती पूजा को लेकर विशेष निगरानी कर रहा है.

  • दो बेटियों के जन्म पर मां के खाते में भेजे जायेंगे 2000 रुपये

    मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना को लेकर शुक्रवार को सदर अस्पताल में कार्यशाला का आयोजन किया गया. इसमें डीपीएम फैजान आलम ने जिले के सभी पीएचसी प्रभारी, हेल्थ मैनेजर और लेखापाल को योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी. इस दौरान उन्होंने बताया कि योजना का लाभ ज्यादा से ज्यादा लोगों को मिले, इसके लिए सभी सामूहिक प्रयास की जरूरत है. एक जनवरी 2019 से योजना आरंभ हो चुका है.

  • 10 प्रतिशत का आरक्षण सवर्ण गरीबों को नहीं, सवर्ण अमीरों को दिया गया : तेजस्वी

    शुक्रवार की रात शहर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने प्रेस वार्ता में कहा कि बेरोजगारी हटाओ-आरक्षण बढ़ाओ सभा में युवाओं में काफी उत्साह देखा जा रहा है. देश व राज्य में केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ लोगों में नाराजगी है. चालीस साल बाद बेरोजगारी को लेकर एेसा देखने को मिल रहा है.

  • परबत्ती के लॉज में रह रहा कटोरिया का छात्र अगवा

    विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र के परबत्ती में रहनेवाले बांका के कटोरिया स्थित रणघट्टा गांव के रहने वाले इंटर के छात्र सौरभ कुमार (17) काे अगवा कर लिया गया. उसके अपहरण का मामला दर्ज कराया गया है. मामले में परिजनों ने पुलिस को एक ऑडियो क्लिप भी सौंपी है, जिसमें छात्र अंग तस्करी के लिये अगवा होने की बात कह रहा है.

  • स्मार्ट सिटी फंड से खरीद किये 71 तरह के सामान की टीम ने की जांच

    स्मार्ट सिटी फंड से वर्ष 2016-17 और 17-18 में खरीद किये गये सामान की गुरुवार को जिलाधिकारी के निर्देश पर तीन सदस्यीय टीम ने शहर के कई जगहों पर जांच की. जांच टीम के साथ निगम के दो इंजीनियर और निगम के कई सदस्य थे. ये टीम को स्मार्ट सिटी मद से खरीद किये गये उपकरण के बारे में जानकारी दे रहे थे.

  • पत्नी को बच्चों के साथ छोड़ा प्रेमिका संग कर ली शादी

    प्रेमिका से शादी रचायी. दो बेटी भी उन्हें है. अब पत्नी को पति ने अपनी दो बेटियों के साथ घर से भगा दिया. रोती-बिलखती पत्नी अपनी दोनों बेटियों को लेकर दर-दर भटक रही है. बुधवार से ही वह समाहरणालय में पदाधिकारियों से मिलने का इंतजार कर रही थी. गुरुवार को वह डीएम के दरबार में गुहार लगाने पहुंची.

  • जाम का जंजाल: इंटर परीक्षा के दूसरे दिन 477 छात्र रहे अनुपस्थित

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति की इंटमीडिएट परीक्षा 2019 के दूसरे दिन गुरुवार को जाम के कारण कई छात्रों की परीक्षा छूट गयी. नगर निगम, सबौर, नवगछिया व कहलगांव के 44 परीक्षा केंद्र पर शांतिपूर्ण तरीके से परीक्षा हुई. पहली पाली में 19558 छात्र-छात्राआें में 471 अनुपस्थित रहे. जबकि 19087 छात्र परीक्षा में उपस्थित हुए.

  • जेएलएनएमसीएच में बना न्यूरो ओटी मासूम के दिमाग की हुई पहली सर्जरी

    जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल, मायागंज में पहली बार न्यूरो ओटी में न्यूरो सर्जरी हुई. यह जेएलएनएमसीएच में बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है. नया तैयार न्यूरो ऑपरेशन थियेटर में तीन वर्षीय लव कुमारी के दिमाग का ऑपरेशन हुआ.

  • ट्रेनें रद्द: परेशान यात्रियों के पास कोई विकल्प नहीं

    भागलपुर- सबौर व लैलख के बीच दोहरीकरण वर्क होने से व कुछ ट्रेनों के रद्द होने के कारण साहेबगंज, कहलगांव और पीरपैंती जाने वाले यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. सबसे बड़ी परेशानी यह है कि सड़क मार्ग से भागलपुर से पीरपैंती और साहेबगंज के लिए बस रूट नहीं है.

  • प्रपोज डे आज

    युवाओं ने गुरुवार को वेलेंटाइन वीक के पहले दिन रोज डे के रूप में मनाया. अपने चाहने वाले को आकर्षक गुलाब भेंट कर प्रेम प्रदर्शित किया. इसे लेकर फूल बाजार में रौनक बढ़ गयी थी. फूल कारोबारी गुलाब स्टॉक करने में लगे हैं. सामान्य गुलाब पांच से 10 रुपये पीस है, जबकि गुलाब को आकर्षक बनाने के लिए गुलाब बटन तैयार किया गया था, जो प्रति पीस 15 से 20 रुपये में बिके.

  • अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मिलेगा बाजार

    प्रदेश के किसानों को अंतरराष्ट्रीय बाजार दिया जायेगा. इसके लिए 54 बाजार समिति में टर्मिनल लगाकर रेट को डिस्प्ले करेंगे. देश के किसान बाजार की एक दूसरे जगह जानकारी नहीं रहती है. इससे उनके उत्पादित चीजों की सही कीमत नहीं मालूम हो पाती है. पूरे देश-दुनिया में कौन सी चीज का रेट कहां है, इसकी जानकारी मिल जायेगी.

  • शहरी समृद्धि योजना से हम बन सकेंगे पूरी तरह आत्मनिर्भर

    टाउन हॉल में शहरी समृद्धि उत्सव कार्यक्रम के तहत महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के बारे जानकारी दी गयी. इस मौके पर तहत टाउन हॉल में गुरुवार को नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा ने कहा कि सभी महिलाएं मिलकर काम करें, तो समृद्धि का माहौल बना सकते हैं.

  • शहरी समृद्धि योजना से हम बन सकेंगे पूरी तरह आत्मनिर्भर

    टाउन हॉल में शहरी समृद्धि उत्सव कार्यक्रम के तहत महिलाओं को स्वावलंबी बनाने के बारे जानकारी दी गयी. इस मौके पर तहत टाउन हॉल में गुरुवार को नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा ने कहा कि सभी महिलाएं मिलकर काम करें, तो समृद्धि का माहौल बना सकते हैं.

  • 11 से बेस्ट मोबाइल एप से हाइस्कूल शिक्षकों व छात्रों की बनेगी हाजिरी

    जिले के हाइ व इंटर स्कूलों में छात्रों व शिक्षकों के अटेंडेंस की जांच बिहार इजी स्कूल ट्रैकिंग (बेस्ट) मोबाइल एप से शुरू होगी. 11 फरवरी से एप के माध्यम से स्कूलों की जांच शुरू होगी. बिहार शिक्षा परियोजना परिषद एवं यूनिसेफ के सहयोग से इस एप को विकसित किया गया है. यह निर्देश अपर मुख्य सचिव आरके महाजन ने जिला शिक्षा पदाधिकारी को दिया है.

  • चंपानगर मदरसा से तीन छात्र सात दिनों से लापता

    चंपानगर स्थित मदरसा इस्लाहुल मुस्लेमीन के तीन छात्र पिछले सात दिनाें से लापता हैं. छात्र कहां है, इसकी जानकारी अबतक पुलिस व घरवालों को नहीं मिल पा रही है. मामले को लेकर बच्चे के परिजनों ने नाथनगर थाना में गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करायी है. लापता होने वाले छात्र उमर अब्दुल्लाह (ग्राम-गोपीचक, थाना-बसंतराय, जिला गोड्डा, झारखंड),

  • पीरपैंती के 10 गांवों के पानी में मिला शत-प्रतिशत आर्सेनिक

    राज्य स्वास्थ्य समिति के साथ हैदराबाद की कंपनी साकी वाटर्स ने पीरपैंती के 10 गांव में पानी में आर्सेनिक की मात्रा का सर्वे किया. सर्वे में 0.05 पीपीएम से दो पीपीएम तक आर्सेनिक की मात्रा मिली है, जो कि आवश्यक मात्रा से शत प्रतिशत से अधिक है.

  • कन्या के जन्म पर अतिरिक्त दो हजार की राशि

    कन्या उत्थान योजना को लेकर बुधवार को वीडियो कांफ्रेंसिंग में स्वास्थ्य विभाग के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने स्वास्थ्य विभाग के स्थानीय पदाधिकारी को कन्या के जन्म पर अतिरिक्त लाभ देने का निर्देश दिया.

  • 10 फरवरी को प्रतिमा स्थापित, 12 तक विसर्जन

    सरस्वती पूजा को लेकर बुधवार को शांति समिति की बैठक सदर एसडीओ आशीष नारायण की अध्यक्षता में हुई. बैठक में तय हुआ कि 10 फरवरी को प्रतिमा स्थापित होगी और 12 फरवरी तक सभी प्रतिमाओं का विसर्जन कर देना है. क्योंकि, 12 फरवरी को तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में राज्यपाल का आगमन है.

  • 100 साल का हुआ प्रधान डाकघर का हेरिटेज भवन

    प्रधान डाकघर, भागलपुर का हेरिटेज भवन 100 साल का हो गया है. डाक विभाग ने 100 साल पूरा हुए इस हेरिटेज भवन पर शताब्दी समारोह मनाने का फैसला लिया है. इसके लिए 13 फरवरी की तिथि निर्धारित की गयी है. शताब्दी समारोह प्रधान डाकघर में होगा.

  • भीड़ बढ़ी, ट्रेन पकड़ने में होती है धक्का-मुक्की

    भागलपुर और लैलख के बीच दोहरीकरण लाइन पर गाड़ियों को दौड़ाने की चल रही तैयारी के मद्देनजर बुधवार को भी रेल ब्लॉक रहा. सबौर व लैलख में दोपहर 11 बजे से ढाई बजे तक साढ़े तीन घंटे के रेल ब्लॉक के कारण फिर वही चार पैसेंजर ट्रेन 53037-38 साहिबगंज-भागलपुर-साहिबगंज पैसेंजर, 53403 अप रामपुरहाट गया पैसेंजर,

  • बीएयू के छात्र की मौत से शोक की लहर

    बीएयू के छात्र रोशन की मौत से सबौर व उसके गांव में शोक की लहर है. बुधवार देर रात उसका शव गांव पहुंचा. शव के पहुंचते ही घर में कोहराम मच गया. उसकी मां कलावती देवी सूचना मिलने के बाद से ही बदहवास थीं. वह बार-बार कह रही थी कि हमरा सं कोन गलती भेलै हौ दिनकर-दीनानाथ. आब के हमर लहास के कनहा देतै.

  • 100 फीट ऊंचा खड़ा हुआ खंभा, जल्द लहरायेगा तिरंगा

    जल्द ही स्टेशन परिसर में 100 फीट ऊंचा तिरंगा लहराता हुआ नजर आयेगा. फाउंडेशन निर्माण के साथ खंभा भी खड़ा कर दिया है. केवल अब इसमें मशीनरी उपकरण के साथ तिरंगा लगना बाकी है. कार्य एजेंसी को वर्क ऑर्डर जारी किया गया है. उनकी ओर से पूरी कोशिश की जा रही है कि अगले दो-तीन दिनों में सारी प्रक्रियाएं पूरी कर 100 फीट का झंडा रेलवे को हैंडओवर कर दिया जाये.

  • बापू की 150वीं वर्षगांठ पर डाक टिकट प्रदर्शनी 15 से

    राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं वर्षगांठ पर डाक विभाग ने डाक टिकटों की प्रदर्शनी कराने का फैसला लिया है. टिकटों की प्रदर्शनी दो दिवसीय होगी. कार्यक्रम की तिथि 15 एवं 16 फरवरी निर्धारित है. यह कार्यक्रम तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के बहुद्देशीय प्रशाल में होगा. इसमें राज्यभर के बहुत सारे फिलाटेलिस्ट शिरकत करेंगे.

  • भागलपुर : भागलपुर-किऊल होकर अगले माह से दौड़ेगी रांची एक्सप्रेस

    डेढ़ साल से भागलपुर-रांची के बीच बंद रांची एक्सप्रेस ट्रेन के परिचालन को हरी झंडी मिल गयी है. केवल नोटिफिकेशन जारी होने की देर है. रांची एक्सप्रेस ट्रेन चलाने का नोटिफिकेशन फरवरी के अंत तक जारी कर दिया जायेगा. सबकुछ ठीक-ठाक रहा, तो मार्च के पहले सप्ताह से यह ट्रेन चलने लगेगी.

  • भागलपुर : बीएसएनएल की मोबाइल व इंटरनेट सेवा सात घंटे ठप

    बीएसएनएल की मोबाइल व इंटरनेट सेवा ठप होने से मंगलवार को पूरे दिन उपभोक्ताओं को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. सुबह 10 से शाम पांच बजे तक सात घंटे उपभोक्ताओं को परेशानी उठानी पड़ी. शाम पांच बजे के बाद भी सेवाएं पूरी तरह से सामान्य नहीं हो सकी. इंटरनेट सेवा बहाल तो हो गयी, लेकिन कॉलिंग में दिक्कतें बरकरार रही.

  • भागलपुर : जिले में सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं का हाल

    जिले में सरकारी स्वास्थ्य योजनाओं का हाल बुरा है. बेहतरीन उदाहरण आयुष्मान भारत है. जिले के कई पीएचसी में कई योजनाएं शुरू तो हुई लेकिन बीच में ही दम तोड़ गयी. कुछ योजनाएं का ठीक ढंग से क्रियान्वयन नहीं हो पाया. विभिन्न योजनाओं का यह हाल है.

  • भागलपुर : सॉफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का शिलान्यास 9 फरवरी को

    भागलपुर : भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज परिसर में प्रस्तावित साॅफ्टवेयर टेक्नोलॉजी पार्क का शिलान्यास 9 फरवरी को होगा. शिलान्यास कार्यक्रम में केंद्रीय इलेक्ट्रोनिक्स व इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी व कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी शरीक होंगे.

  • भागलपुर : कांग्रेस के कार्यकर्ता हैं व रहेंगे, अध्यक्ष पद छोड़ा है, पार्टी नहीं : अली सज्जाद

    सैयद शाह अली सज्जाद के कांग्रेस जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के बाद पार्टी में कई तरह की बात हो रही हैं. पार्टी के वरीय नेता इसे लेकर कुछ बोलने से परहेज कर रहे हैं. पूरे मामले सैयद शाह अली सज्जाद ने कहा कि अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया है. पार्टी नहीं छोड़ी है. मरते दम तक कांग्रेस के कार्यकर्ता बन कर काम करते रहेंगे. उन्होंने बताया कि सम्मान खोकर अध्यक्ष पद पर बने रहना मुश्किल है. पटना में हुई पार्टी रैली के दौरान ही विधायक सदानंद सिंह को अध्यक्ष पद से इस्तीफा सौंप दिया.

  • कॉमन फेसिलिटी सेंटर में मिलेगा 600 मंजूषा कलाकारों को काम

    सैंडिस कंपाउंड में मंगलवार को सात दिवसीय मंजूषा महोत्सव का जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने आगाज किया. इसमें उपेंद्र महारथी शिल्प अनुसंधान संस्थान के उप विकास पदाधिकारी अशोक सिन्हा ने कहा कि आज मिथिला पेंटिंग के बाद मंजूषा कला का ही बिहार में स्थान आता है. यहां पहले कलाकारों को ढूंढ़ना पड़ता था, लेकिन अब सैकड़ों की संख्या में कलाकार हैं.

  • भागलपुर : आठ घंटे लेट आयी मालदा इंटरसिटी स्टेशन पर भीड़, ट्रेन में अफरा-तफरी

    भागलपुर और लैलख के बीच दोहरीकरण लाइन के लिए यार्ड रिमॉडलिंग, प्री-एनआइ एवं एनआइ कार्य शुरू हो गया है. मंगलवार को सबौर में दोपहर 11 से 2.30 बजे तक साढ़े तीन घंटे का रेल ब्लॉक रहा. इस बीच तीन ट्रेन 53037-38 साहिबगंज-भागलपुर-साहिबगंज पैसेंजर, 53403 अप रामपुरहाट गया पैसेंजर एवं 5340