• एक सप्ताह में दर्ज होगा भू-अर्जन का मनीसूट

    सृजन घोटाला मामले में जिलाधिकारी ने भू-अर्जन घोटाले में की गयी राशि वसूली के लिए मनीसूट दायर करने का निर्देश भू-अर्जन शाखा को दे दिया. निर्देश मिलते ही सरकारी अधिवक्ता को मनीसूट से संबंधित कागजात सौंप दिये गये. संभावना है कि एक सप्ताह के भीतर मनीसूट दायर हो जायेगा.

  • समानांतर सेतु के लिए जमीन अधिग्रहण की अधिघोषणा का निर्णय

    विक्रमशिला सेतु के समानांतर फोर लेन पुल व पहुंच पथ निर्माण के लिए अब भू-अर्जन की कार्रवाई शुरू होगी. भागलपुर की भू-अर्जन शाखा ने शुक्रवार को भू-अर्जन के लिए अधिघोषणा करने का निर्णय लिया. अधिघोषणा का प्रकाशन एक सप्ताह के भीतर होगा और फिर जमीन की दर के निर्धारण किया जायेगा. साथ ही पुल निर्माण निगम, भागलपुर निर्माण की प्रक्रिया शुरू कर देगा.

  • शहर में वाहन पॉर्किंग नहीं लाेगों को होती है परेशानी

    शहर में सुबह से शाम जाम से लोग परेशान हैं. हर दिन स्कूली बच्चे से लेकर मरीज तक जाम में फंस रहे हैं. ट्रैफिक पुलिस के लाख चाहने के बाद भी जाम खत्म नहीं हो रहा है. स्मार्ट सिटी बनने वाले भागलपुर में एक मोटर साइकिल तक के लिए पार्किंग स्थल नहीं है. नगर निगम द्वारा अस्थायी तौर पर दो साल पहले कुछ स्थानों पर ऑ

  • डॉल्फिन की सुरक्षा को ले कोई पहल नहीं

    डॉल्फिन की सुरक्षा को लेकर वन विभाग चिंतित नहीं है. गंगा में छोटे से लेकर बड़े दर्जनों जाल मिल जायेंगे. कई छोटे नाव पर जाल रख कर मुख्य धार में भी मछली पकड़ रहे हैं. जो डॉल्फिन के जीवन को संकट में डाल सकता है. वन विभाग की माने तो गंगा का मुख्य धार का पानी नवगछिया से होकर गुजर रही है.

  • अब हुअा फंड जारी, वो भी दो बार

    लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के मुख्यालय का भी जवाब नहीं है. साल भर पहले जिस योजना को भागलपुर के पश्चिमी डिवीजन ने पूरा कर लिया है, उस पर मुख्यालय ने राशि भेजी है. वह भी एक बार नहीं, बल्कि एक ही दिन में दो बार फंड उपलब्ध कराया गया है.

  • लगी हुई थी 824 बाइक व 24 कारें, कितने को उठायेंगे

    क्षेत्रीय परिवहन प्राधिकार की बैठक गत 28 नवंबर को हुई थी. उसमें निर्देश दिया गया था कि सड़क पर जहां-तहां खड़े वाहनों को क्रेन से उठा कर थाने में रख दें और फाइन भी करें. लेकिन दूसरी ओर शहर में पार्किंग की सुविधा देने पर प्रशासनिक निर्णय नहीं लिये जाने के कारण लोग परेशान हैं.

  • चुनाव को ले अपराधियों की होगी धर पकड़

    जिले में नौ से 17 दिसंबर तक पांच चरण में होने वाले पैक्स चुनाव शांतिपूर्ण कराने के लिए जिला पुलिस अपराधियों की धरपकड़ शुरू करने जा रही है. चुनाव के दौरान अशांति फैलाने वाले लोगों की पहचान कर 107 की कार्रवाई की जायेगी. गुरुवार को एसएसपी कार्यालय में हुई क्राइम बैठक में एसएसपी आशीष कुमार ने क

  • बागबाड़ी में शिफ्ट हुआ सहायक थाना बबरगंज

    जर्जर भवन में चल रहा सहायक थाना बबरगंज को तत्काल प्रभाव से बागबाड़ी स्थित बाजार समिति एक मकान में अस्थायी रूप से शिफ्ट किया गया है. गुुरुवार को डीएम प्रणव कुमार, एसएसपी आशीष कुमार ने फीता काट भवन में प्रवेश कराया. हालांकि मकान के कुछ हिस्से का प्लास्टर टूट कर गिर चुका है.

  • पहले मांगा दो लाख दहेज नहीं देने पर दिया तीन तलाक

    नाथनगर थाना क्षेत्र के चंपानगर के भैयरो लाल लेन निवासी महिला से शादी के ढाई साल बाद उसके पति मो अकरम ने दो लाख रुपये बतौर दहेज नहीं लाने पर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया. पीड़ित महिला बीबी साबिहा फिलहाल सरदारपुर के बागबाड़ी स्थित अपने मायके में रह रही है.

  • कार्मेल स्कूल की छात्राओं का शांतिमार्च

    देश में महिलाओं पर बढ़ते अत्याचार के खिलाफ कार्मेल स्कूल की सीनियर छात्राओं ने गुरुवार को शांति मार्च निकाला. नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति भी दी.

  • फोरलेन का प्रस्ताव ठंडे बस्ते में अलाइनमेंट को अब तक मंजूरी नहीं

    भागलपुर से हंसडीहा-नवगछिया तक स्टेट हाइवे को नेशनल हाइवे का दर्ज मिलने के साथ इसे एनएच का नंबर तक मिल गया, लेकिन फोरलेन बनाने की कवायद धरातल पर नहीं उतर सकी है. फोरलेन का प्रस्ताव अब ठंडे बस्ते में है. फोरलेन की अभी कोई उम्मीद नहीं है.

  • रामपुरहाट-गया पैसेंजर : ट्रेन की सवारी, मुसीबत से यारी

    साहिबगंज-किऊल सेक्शन की एक ऐसी ट्रेन है, जो भागलपुर पहुंच कर पूरे दो घंटे तक रुकती है. रामपुरहाट-गया पैसेंजर का भागलपुर में स्टॉपेज पूरे 120 मिनट यानी, दो घंटा तक के लिए मिला हुआ है. ठहराव के मामले में देखा जाये, तो इतनी देर तक किसी स्टेशन पर रुकने वाली रनिंग ट्रेन पूरे इस्टर्न रेलवे जोन में दूसरी कोई नहीं होगी.

  • विक्रमशिला पुल पर 21 किमी लंबा जाम दोपहर बाद रेंग-रेंग कर निकले वाहन

    विक्रमशिला पुल पहुंच पथ के समीप ओवरलोड ट्रक पर लदा सामान सड़क पर गिर गया. इससे पुल से बाइपास टोल प्लाजा तक करीब 21 किमी तक जाम लग गया. जाम में फंस चुके लोगों की परेशानी तब और बढ़ गयी जब जीरोमाइल की ओर से वाहन चालकों ने ओवरटेक करना शुरू कर दिया.

  • निर्भय साह के घर पर पुलिस ने की छापेमारी

    मोजाहिदपुर थाना अंतर्गत क्लबगंज में पिछले शुक्रवार को हुई गोलीबारी मामले में पुलिस की कार्रवाई जारी है. गोलीबारी के आरोपित निर्भय साह के घर पर पुलिस ने छापेमारी की. हालांकि पुलिस बिना किसी गिरफ्तारी के वापस हो गयी. वहीं अब थाना प्रभारी प्रमोद कुमार निर्भय सिंह के हथियार लाइसेंस को रद्द करने की प्रक्रिया में लगे हैं.

  • यहां चलती है पॉकेटमारी की पाठशाला

    भीड़ के बीच जेब पर डाका डालने के लिए नौसिखियों के लिए लैलख से बरियारपुर रेलवे स्टेशन के बीच जेबकतरों की पाठशाला चलती है. पॉकेटमार के गुरु नये युवकों के साथ चलते हैं. इस काम में चूक होने पर गुरु अपने चेले के बचाव में सामने आता है और भीड़ से बचाकर उसे सुरक्षित निकालने की कोशिश में जुटा रहता है.

  • इंटर की छात्रा से छेड़खानी कर रहे मनचले को लोगों ने पकड़ा, की पिटाई

    नाथनगर में मंगलवार को एक बार फिर छेड़खानी की घटना हुई. मसकन बरारीपुर इलाके में मनचले युवक ने इंटर की छात्रा का हाथ पकड़ लिया. छात्रा के शोर मचाने पर दर्जनों लोग जुट गये और युवक की जमकर पिटाई कर दी. युवक की पहचान विकास कुमार पिता विश्वेश्वर तांती के रूप में हुई.

  • इधर, लूट के आरोपित युवक व एक नाबालिग को किया पुलिस के हवाले

    अलीगंज चौक पर मंगलवार को भीड़ ने लूटपाट के आरोपित रहे सन्नी कुमार और एक नाबालिग को पकड़कर उनकी जम कर पिटाई कर दी. लोगों ने बाइक से जा रहे दोनों युवक को पकड़कर ईंट-पत्थर व लाठी-डंडे से पीटना शुरू कर दिया. करीब आधे घंटे रुक-रुक कर पिटाई करने के बाद दोनों को लोगों ने बबरगंज थाना के हवाले कर दिया.

  • सहायक निबंधक ने सृजन प्रशासक को सौंपी रिपोर्ट, 10 तक देना है सीबीआइ को

    सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड के प्रशासक मंगलवार को सहकारिता के सहायक निबंधक से मिलने आये. सहायक निबंधक ने प्रशासक को वह रिपोर्ट प्रशासक के हवाले कर दी, जो सीबीआइ ने मांगी थी. सीबीआइ ने 10 दिसंबर तक रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

  • आवास बोर्ड : आवंटन की प्रतीक्षा में 134 फ्लैट

    बरारी स्थित आवास बोर्ड में लगभग 134 फ्लैटों का आवंटन अभी तक नहीं हुआ है, जिससे ये फ्लैट इसी तरह पड़ा हुआ है. इससे विभाग को भी राजस्व की प्राप्ति नहीं हो पा रही है. लगभग डेढ़ साल पहले भागलपुर आवास बोर्ड खाली पड़े इन फ्लैटों की सूची बना कर विभाग को भेज दिया था, लेकिन इन फ्लैटों के आवंटन को लेकर विभाग ने स्वीकृति नहीं दी है.

  • आज से वार्ड एक से बांटा जायेगा सूखा व गीला कूड़ा के लिए डस्टबीन

    घरों के गीला और सूखा कूड़ा को अलग-अलग रखने के लिए नगर निगम के द्वारा चार दिसंबर से निगम क्षेत्र में डस्टबीन बांटा जायेगा. इसकी शुरुआत बुधवार से वार्ड एक से दिन के 12 बजे से होगी. पहले चरण में निगम एक से पांच वार्ड में इसकी शुरुआत होगी और फिर इसके बाद नगर निगम द्वारा और वार्डों में इसे वितरित किया जायेगा.

  • रोशनी शाखा में चोरों ने लगायी सेंध बोले कर्मी : नहीं पता क्या हुई चोरी

    इन दिनों नगर निगम की व्यवस्था अस्त-व्यस्त है. एक व्यवस्था में सुधार करने का प्रयास किया जाता है तो दूसरी व्यवस्था बिगड़ जाती है. नगर निगम की ओर से जहां शहर की रोशनी व्यवस्था को दुरुस्त नहीं किया जा सका है और अब रोशनी शाखा कार्यालय में ही चोरों ने सेंध लगा दिया. अब रोशनी शाखा प्रभारी को यह मालूम नहीं हो पा रहा है कि यहां से क्या-क्या चोरी हुई.

  • चंपानाला से बाइपास तक होगा सौंदर्यीकरण कार्य

    नगर निगम की ओर से चंपानाला से लेकर बाइपास तक अपनी की गयी गलती को सुधारने के लिए सौंदर्यीकरण की तैयारी हो गयी है. इसे लेकर सोमवार को नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी चंपानाला से लेकर बाइपास तक निरीक्षण किया.

  • पहली डिलिवरी पर महिलाओं को मिलेंगे पांच हजार रुपये

    सदर अस्पताल परिसर में सोमवार को प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना (पीएमएमवीवाइ) जागरूकता सप्ताह का उद्‍घाटन समारोहपूर्वक किया गया. कार्यक्रम का उद्‍घाटन सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह ने किया. सीएस ने बताया कि आइसीडीएस के तत्वावधान में 2 से 8 दिसंबर तक पीएमएमवीवाई सप्ताह मनाया जायेगा.

  • शाहकुंड की भुलनी पंचायत को दुरुस्त करने का निर्देश

    मुख्यमंत्री की संभावित भागलपुर यात्रा को देखते हुए जिलाधिकारी ने प्रखंड के वरीय पदाधिकारियों के साथ बैठक की. शाहकुंड के भुलनी पंचायत में पंचायत सरकार भवन को दुरुस्त कराने, आरटीपीएस काउंटर व पंचायत सरकार भवन में नियमानुसार कार्य कराने, इसे पूरी तरह से फंगसलेस कराने का निर्देश दिया.

  • भागलपुर में दहेज की शिकायत की तो फोन पर ही दे दिया तीन तलाक

    भागलपुर : ससुराल वालों ने दो लाख रुपये बतौर दहेज के रूप में जगदीशपुर थाना क्षेत्र के किला पुरैनी निवासी बीबी खुशबू से मांगी. इस बात की शिकायत लेकर बीबी ग्राम पंचायत गयी और फिर वहां से थाने जा पहुंची. इस बात से नाराज पति मो कामरान ने फोन पर ही पत्नी को तीन तलाक दे दिया. तलाक देने की शिकायत लेकर खुशबू डीआइजी के पास फरियाद लेकर पहुंची.

  • शातिरों ने ठगी का अपनाया नया ट्रेंड, डेबिट और एटीएम कार्ड पर्स में होने पर भी निकाल ले रहे पैसे

    भागलपुर : शातिर ठग नये-नये तरीके ईजाद कर से लोगों के बैंक खातों से रुपये उड़ाने में लगे हैं. लोगों के पर्स में होते हुए भी डेबिट कार्ड से राशि निकाल ली जा रही है. शिकायत लेकर पीड़ित जब बैंक पहुंचते हैं, तो बैंक अधिकारी मानने को तैयार नहीं होते कि बिना डेबिट कार्ड इस्तेमाल किये राशि निकाली जा सकती है. यह जांच का विषय है कि डेबिट कार्ड के इस्तेमाल के बिना कैसे राशि निकाली जा रही है. एटीएम में सीसीटीवी कैमरे लगे हैं. ट्रांजेक्शन के बाद स्टेटमेंट में एटीएम का नंबर आता है. इससे एटीएम का लोकेशन से लेकर पैसे निकालने वालों की पहचान तक हो सकती है.

  • खुद तोड़ रहे अपना आशियाना

    गंगा की दिशा बदलते ही पीरपैंती प्रखंड के रानी दियारा गांव का नामोनिशान मिटने लगा है. रोज गांव की एक कट्ठा जमीन कटाव में जा रही है. अब तक आधा से ज्यादा गांव कट चुका है. कटाव की तेजी का रोज-रोज आकलन करनेवाले ग्रामीण बताते हैं कि गंगा की रफ्तार यही रही, तो जल्द ही रानी दियारा गांव भागलपुर के मानचित्र से गायब हो जायेगा.

  • नहीं पता शाहकुंड में कितने पंचायत अध्यक्ष बोले, इन्हें टर्मिनेट कर दें

    जिला परिषद सभागार में शुक्रवार को जिला परिषद के सामान्य बोर्ड की बैठक हुई. दिन भर चली बैठक में आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा. मनरेगा के तहत हो रहे कामों पर सभी पार्षदों की नाराजगी थी.

  • स्मार्ट सिटी की सड़क को लेकर एसपीवी अधिकारियों की बैठक

    स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाली सड़क को लेकर एसपीवी के पदाधिकारियों की बैठक आइआइटी कॉलेज,पटना में हुई. बैठक में बताया कि 23.4 किलाेमीटर स्मार्ट सड़क बनायी जायेगी.

  • छात्र नेता राजकुमार यादव व राजा राम का साला सुमन गिरफ्तार

    धूरी यादव हत्याकांड मामले में भागलपुर पुलिस ने दो अभियुक्तों की गिरफ्तारी कर मामले के अन्य बिंदुओं से भी पर्दा उठा दिया है. 23 नवंबर को किशोर यादव की गिरफ्तारी के बाद गुरुवार शाम पुलिस ने छात्र नेता राज कुमार यादव और राजा राम सिंह के मुंगेर के रहने वाले साले सुमन कुमार को गिरफ्तार किया है.

  • प्रेमिका की आत्महत्या की खबर सुन प्रेमी ने लिखा सुसाइड नोट और लगायी फांसी

    नाथनगर थाना क्षेत्र के हजारी साह लेन में रहनेवाले कारू साह के बेटे संजय कुमार ने गुरुवार शाम फंदे से लटक कर जान दे दी. छात्र की जेब से एक सुसाइड नाेट मिला है. इसमें स्पष्ट तौर पर लिखा हुआ है कि उसकी प्रेमिका ने एक दिन पहले ही जहर खाकर अपनी जान दे दी थी. गुरुवार को इसकी जानकारी मिलते ही उसने भी सुसाइड नोट लिखा और घर में लगे पंखे के सहारे फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली.

  • कूड़ा डंप को 10 एकड़ जमीन दे चुके ताे अब तक सड़क क्यों नहीं बनी

    नगर निगम प्रशासन द्वारा जहां-तहां कूड़े फेंके जाने के मामले पर डीएम प्रणव कुमार ने संज्ञान लिया है. इस मामले में जिला प्रशासन कड़े निर्णय लेने जा रहा है. कनकैथी कूड़ा डंपिंग ग्राउंड होने के बाद भी जहां-तहां कूड़ा फेंके जाने से प्रदूषण की समस्या काफी बढ़ गयी है और स्थानीय लोगों का जीना मुश्किल हो गया है.

  • रास न आयी जनता की चाकरी, छोड़ भागे... कर ली नौकरी

    जिले के पंचायत प्रतिनिधियों के तकरीबन 67 पद खाली पड़े हैं. इनमें अधिकतर की स्थिति यह है कि उन्हें जनता की सेवा रास नहीं आयी. जनसेवा के लिए वोट के जोड़-तोड़ और कड़े संघर्ष के बाद चुनाव में जीत तो हासिल की, लेकिन जब सेवा की बारी आयी, तो सामने दिखनेवाला लाभ लुभा गया. किसी ने आंगनबाड़ी में नौकरी कर

  • भागलपुर : ट्रक से कुचलकर बाइक सवार तीन की मौत

    मृतकों में देवर-भाभी व दो वर्षीया बच्ची, रोड जाम नवगछिया (भागलपुर) : परवत्ता थाने के जगतपुर गांव के पास विक्रमशिला पहुंच पथ पर बुधवार को दिन के 11 बजे एक अज्ञात ट्रक की चपेट में आने से एक ही परिवार के तीन सदस्यों की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतकों में पूर्णिया जिले के शहर भवानीपुर थाने के भंगरा निवासी मो खुर्शीद आलम के पुत्र मो शहनवाज आलम, मो इफ्ताकर की पत्नी जेबा खातून व उसकी पुत्री शहिमा खातून है.

  • बिहार ही नहीं, मध्यप्रदेश व पंजाब से भी हुआ था सृजन का कारोबार

    भागलपुर : सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड का बैंकिंग कारोबार देश के कई राज्यों में फैला था. यह न सिर्फ बिहार, बल्कि मध्यप्रदेश व पंजाब में भी अपना कारोबार कर फल-फूल रहा था. देश के कई इनकम टैक्स ऑफिसर भी इसके बैंकिंग कारोबार को देख दंग हैं. बता दें कि बिहार, मध्यप्रदेश व पंजाब में पड़े छापे या हुए सर्वे में इनकम टैक्स पदाधिकारियों को सृजन के बैंकिंग कारोबार से जुड़े कुछ कागजात मिले हैं. इसकी पड़ताल सृजन के प्रशासक से इनकम टैक्स विभाग कर रहा है.

  • कटिहार में पोस्टेड रहे कनीय अभियंता की संपत्ति जब्त

    कटिहार के ग्रामीण अभियंत्रण संगठन के रिटायर कनीय अभियंता सुखदेव महतो की आय से अधिक संपत्ति के रूप में नालंदा जिले के बिहारशरीफ स्थित तीन मंजिला मकान को राज्य सरकार ने जब्त कर लिया है. भागलपुर स्थित निगरानी की विशेष अदालत ने आय से अधिक संपत्ति के रूप में इसकी जब्ती का आदेश दिया था.

  • भागलपुर से नयी दिल्ली के बीच जनसाधारण एक्सप्रेस को स्वीकृति

    भागलपुर से नयी दिल्ली के बीच नयी जनसाधारण एक्सप्रेस के परिचालन की स्वीकृति रेलवे बोर्ड ने दे दी है. इस बाबत रेलवे बोर्ड ने मालदा मंडल से फिजिबिलिटी रिपोर्ट की मांग की है. मालदा मंडल अगले सप्ताह रिपोर्ट बनाकर बोर्ड को भेजेगा. इसके बाद जनसाधारण एक्सप्रेस का परिचालन शुरू हो जायेगा.

  • पूर्व हॉस्पिटल मैनेजर पर मामला दर्ज करने का निर्णय

    जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रबंधन की ओर से पूर्व हॉस्पिटल मैनेजर असीत कुमार प्राथमिकी दर्ज की जायेगी. अस्पताल अधीक्षक डाॅ अारसी मंडल ने बताया कि सरकारी कार्याें में बाधा डालने की कोशिश हुई ताे थाने में मुकदमा दर्ज कराने के अलावा दूसरा काेई विकल्प नहीं है. मेडिकल काॅलेज अस्पताल से असीत कुमार को हटा दिया गया था.

  • सर्दी में ठिठुरेंगे सरकारी स्कूलों के डेढ़ लाख बच्चे

    जिले में 1800 से अधिक सरकारी मध्य व प्राथमिक विद्यालय हैं, इनमें आधे से अधिक स्कूलों के जूनियर कक्षाओं में बेंच डेस्क नहीं हैं. कक्षा एक से पांच तक के बच्चे जमीन पर बैठ पढ़ाई व मध्याह्न भोजन कर रहे हैं. शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने अनुमान लगाया है कि करीब डेढ़ लाख बच्चों के बैठने के लिए बेंच डेस्क नहीं हैं.

  • योजना से ही नहीं, विचार में बदलाव लाने पर बचेगा जल, तभी बचेगा जीवन

    सरकारों को सिर्फ योजना बना देने से जल बचाना संभव नहीं हो सकता है. इसके लिए हर मन में एक विचार लाना होगा. जल के बेतरतीब बहाव की पीड़ा मन में उत्पन्न करनी होगी. तभी जल बचेगा और तभी जीवन बचेगा. यह बातें मंगलवार को एक कार्यक्रम में भाग लेने भागलपुर आये जलपुरुष राजेंद्र सिंह ने प्रभात खबर से कही.

  • मेयर : काम व खर्च की जानकारी दें नगर आयुक्त : आरटीआइ में जाइये

    पिछले कुछ माह तक लगा कि अब निगम में सब कुछ सामान्य तरीके से चलेगा. यह दिखा भी. लेकिन मंगलवार को सामान्य बोर्ड की बैठक के बाद सब कुछ फिर से असमान्य दिखने लगा है. निगम की बैठक में पार्षदों ने निगम की कार्यशैली को लेकर सवाल उठाये, तो नगर आयुक्त ने उन्हें कड़ा जवाब भी दिया.

  • दूल्हे को खींच ले जाने लगी प्रेमिका, भिड़े बराती-सराती

    बूढ़ानाथ मोहल्ला स्थित एक धर्मशाला में हो रही शादी के दौरान सोमवार देर रात हाइ वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया. देखते ही देखते शादी समारोह रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. लोग एक दूसरे पर लात-घूंसे और कुर्सियां बरसाने लगे. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने लोगों को शांत कराया और सारा

  • रैगिंग पर बवाल, कैंप से सड़क तक उबाल

    भागलपुर इंजीनियरिंग काॅलेज में रविवार को हुई रैगिंग को लेकर फर्स्ट इयर के छात्रों ने कॉलेज परिसर से लेकर एनएच 80 तक विरोध प्रदर्शन किया. छात्रों ने सेमेस्टर परीक्षा देने के बाद दोपहर दो बजे से कॉलेज परिसर में हो हंगामा शुरू किया. जूनियर छात्रों ने रैगिंग करने वाले सीनियर छात्रों के खिलाफ कार्रवाई की मांग पर एनएच 80 पर करीब आधे घंटे तक जाम लगाये रखा.

  • संविधान निर्माण में भागलपुर की भी रही अहम भूमिका

    बहुत कम लोगों को मालूम होगा कि देश के संविधान निर्माण में भागलपुर की भी भूमिका रही है. दरअसल भागलपुर के प्रथम लोकसभा सदस्य-सांसद दिवंगत बनारसी प्रसाद झुनझुनवाला संविधान के प्रारूप समिति के सदस्य थे. उक्त बातें वाणिज्य व आर्थिक विशेषज्ञ सह चेंबर ऑफ कॉमर्स के पूर्व अध्यक्ष शैलेंद्र सराफ ने बतायी.

  • इंजीनियरिंग कॉलेज के तीन छात्रों के खिलाफ रैगिंग की शिकायत

    भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में एक जूनियर छात्र के साथ रैगिंग का मामला सामने आया है. पीड़ित छात्र ने इसकी ऑनलाइन शिकायत दर्ज कर दी है. ऑनलाइन शिकायत में तीन सीनियर छात्रों के खिलाफ शिकायत दर्ज की गयी है. साथ ही सीनियर छात्रों के खिलाफ कार्रवाई कर न्याय की मांग की गयी है.

  • भागलपुर में आया श्वेतराज

    इन दिनों भागलपुर में लगातार सफेद रंग की चील दिख रहे हैं, जो कि भागलपुर के लिए राहत देने वाली खबर है. दरअसल चील व गिद्ध को लुप्त होने वाले पक्षियों में रखा जा रहा है. ऐसे में सफेद चील का भागलपुर में आना खुशखबरी है. जिला स्तरीय विशेषज्ञ आकलन समिति (पर्यावरण एवं वन विभाग बिहार, )भागलपुर के सदस्य दीपक कुमार ने बताया कि भीखनपुर में सफेद रंग की चील रह रहे हैं.

  • अभियान से पहले ही जेसीबी और टैक्टर का तेल हुआ खत्म, बांस के सहारे की खानापूर्ति

    नगर निगम की ओर से एक सप्ताह पहले ही अवैध होर्डिंग व अतिक्रमण हटाने की घोषणा की गयी थी. जब अभियान शुरू करने का समय आया, तो ट्रैक्टर व जेसीबी भी निगम कार्यालय लाया गया, लेकिन तेल के अभाव में दिनभर गाड़ियां खड़ी रहीं. अब हालत यह है कि बांस व अन्य छोटे-मोटे संसाधनों के जरिये अतिक्रमण हटाने की कवायद शुरू हुई.

  • बीएयू ने सूबे में पहली बार की बायो फ्लॉक विधि से मछली पालन की ट्रेनिंग की शुरुआत

    बिहार एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी (बीएयू) की देखरेख में बायो फ्लॉक विधि से मछली पालन की शुरुआत की गयी है. भागलपुर का यह केवीके पूरे राज्य में मत्स्य पालकों को बायो फ्लॉक विधि से मछली की ट्रेनिंग देने वाली जगह होगी. जल्द ही वृहद स्तर पर बीएयू की निगरानी में सबौर केवीके युवा कि

  • नियोजित शिक्षकों के वेतन के लिए 20 करोड़ आवंटित

    भागलपुर जिले में प्रारंभिक कक्षा में पढ़ा रहे नियोजित शिक्षकों को वेतन भुगतान के लिए बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने 20 करोड़ 71 हजार रुपये का फंड जारी कर दिया है. परिषद को जिला शिक्षा कार्यालय द्वारा उपलब्ध कराये गये मांगपत्र के आधार पर नवंबर माह के वेतन भुगतान के लिए राशि दी गयी है.

  • बगैर सूचना मेयर की गाड़ी का तेल व चालक का भत्ता बंद

    बिना सूचना के मेयर की गाड़ी का तेल व ड्राइवर का भत्ता बंद कर दिया गया. इससे निगम की ओर से दी गयी गाड़ी अब वापस हो गयी. इस पर मेयर सीमा साहा भड़क गयीं और कहा कि यह तो मजाक है. सामान्य बोर्ड की बैठक में इस मामले को उठायेंगे.

  • डेंगू के पांच संदिग्ध मरीज हुए भर्ती

    सोमवार को मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में पांच डेंगू के संदिग्ध मरीज भर्ती हुए. इसमें कोतवाली, मायागंज मोहल्ला, नाथनगर, इशाकचक, बहादुर

  • सृजन के कार्यालय में लगाये जा रहे 12 कैमरे रिकॉर्ड्स होंगे डिजिटल

    सृजन घोटाले से जुड़े किसी भी साक्ष्य के साथ छेड़छाड़ या उसकी चोरी न हो, इसके लिए हर तरह से उसे सुरक्षित रखा जा रहा है. सृजन कार्यालय में रखे अभिलेख (रिकॉर्ड्स) व सामग्री को सुरक्षित करने के लिए पहले से सबौर स्थित सृजन कार्यालय में सुरक्षाकर्मी तैनात हैं. लेकिन जिला व पुलिस प्रशासन इसे पर्याप्त नहीं मान रहा.

  • सोया रह गया निगम, फिर लौटा डेंगू

    नगर निगम में कर्मचारी से लेकर पदाधिकारियों के लिए रामराज है. केवल यहां घोषणा पर घोषणा होती है. इसके उलट कार्रवाई के नाम पर हवा-हवाई है. निगम केवल फॉगिंग व ब्लिचिंग पाउडर छिड़काव का दावा करता रहा दूसरी तरफ शहर में एक बार फिर डेंगू के मरीजों की संख्या बढ़ गयी है.

  • भागलपुर :मौसम के ठंडे होने का करें इंतजार, तब मिलेगी डेंगू से राहत

    डेंगू के डंक से बचना है तो अभी आप को और ठंड का इंतजार करना होगा. रोग शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में एक साथ फैल रहा है. चिकित्सक यहीं कह रहे हैं कि ठंड बढ़ेगाी वैसे-वैसे बीमार की संख्या घट जायेगी. इस बीच मेडिकल कॉलेज अस्पताल में मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है.

  • नाबालिग की होनी थी शादी, पहुंची पुलिस, रास्ते से ही लौट गयी बरात

    सबौर के खनकित्ता में एक नाबालिग लड़की की शादी शनिवार रात को होनी थी. लेकिन शादी होने से पहले ही पुलिस पहुंच गयी. इस बात की सूचना बरात को मिली और वह रास्ते से ही वापस लौट गयी. खनकित्ता में एक लड़की की शादी की सारी तैयारी उसके पिता ने कर ली थी. बरात जगदीशपुर के गौराचौकी से पहुंचनेवाली थी.

  • सीबीआइ को अब तक नहीं मिली सृजन से मांगी गयी अंकेक्षण रिपोर्ट

    सीबीआइ के इंस्पेक्टर जोगेंद्र सेहरावत ने जिला सहकारिता पदाधिकारी को यह जानकारी दी है कि सृजन महिला विकास सहयोग समिति लिमिटेड, सबौर से मांगी गयी अंकेक्षण रिपोर्ट अभी तक उन्हें नहीं मिली है. सीबीआइ इंस्पेक्टर ने 30 अक्तूबर 2019 को प्रशासक से 2003 से अद्यतन अंकेक्षण रिपोर्ट, लेजर बुक व मूल दस्तावेज की मांग की थी.

  • न स्वच्छता की पकड़, न ही बन सका शौचालय का तल्ला

    कहलगांव प्रखंड में पंचायतवार वर्ष 2017 से ही ओडीएफ की घोषणा होनी शुरू हो गयी थी. 2019 में ही पूर्णत: ओडीएफ प्रखंड घोषित हो गया, यानी यहां हर घर में शौचालय है. शुक्रवार को जब प्रभात खबर की टीम ने भोलसर पंचायत के पकड़तल्ला गांव की पड़ताल की, तो स्थिति काफी खराब दिखी.

  • अब बिजली का ब्लैक आउट रोकेगा 'गीस'

    सिल्क सिटी में किसी भी सब स्टेशन में कोई भी फॉल्ट आ जाये, लेकिन अब ब्लैक आउट जैसी स्थिति नहीं बनेगी. यह गैस आधारित सब स्टेशन बनने से मुमकिन होगा. शहर में पहली बार न्यू टेक्नोलॉजी की गैस इंसुलेटेड पावर सब स्टेशन(जीआइएस) बनाने की पहल शुरू हुई है.

  • प्राइवेट बसों की नो इंट्री, स्टैंड से खुलने पर रुके तो चालान

    जिला में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर भागलपुर पुलिस लगातार प्रयास कर रही है. पैसेंजर बसों के शहर में परिचालन को लेकर पूर्व रोक के निर्देश को शहरी क्षेत्र को पूरी तरह से लागू कर दिया गया है. यानी कि अब डिक्सन मोड़ बस स्टैंड से खुलने वाली बसों को पटल बाबू रोड या भीखनपुर की

  • भागलपुर पुलिस काे मिले 190 जवान, सुरक्षा होगी और पुख्ता

    वर्ष 2018 में हुई सिपाही पद पर बहाली के करीब डेढ़ वर्ष बीतने के बाद विभिन्न जिलों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे प्रशिक्षु महिला व पुरुष सिपाही अब पास आउट हो रहे हैं. माना जा रहा है कि पुलिस बलों की कमी से जूझ रहे बिहार राज्य में जल्द ही बलों की कमी दूर हो जायेगी. भागलपुर पुलिस जिला में भी दो जिलों में प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे बलों को भेजा गया है. इनमें पुरुष और महिला जवान दोनों ही शामिल हैं.

  • कैटरिंग व मैरेज हॉल में बच्चों से लिया काम, तो कार्रवाई

    श्रम संसाधन विभाग बाल मजदूरी को लेकर एक्शन मोड में है. श्रम संसाधन विभाग अब जिले भर में चल रहे वैवाहिक कार्यक्रम में कैटरिंग के लिए बच्चों से काम करानेवालों पर कार्रवाई को लेकर सख्त है. कहीं अगर कोई नियोजक बच्चों से कैटरिंग या लाइटिंग अथवा मैरेज हाॅल में काम ले रहा होगा, तो उस पर कानूनी कार्रवाई करेगा.

  • हाइटेक बनानेवाला लैपटॉप बना डिब्बा

    अॉनलाइन होती इस दुनिया में भागलपुर नगर निगम में अॉफलाइन होने की होड़ है. यहां कई व्यवस्थाएं अॉनलाइन हुईं, पर या तो वो काम नहीं कर पायीं, या फिर धीरे-धीरे पुराने ढर्रे पर लौट गयीं. शहर की निगरानी के लिए सीसीटीवी लगाया गया, पर अधिकतर चोरी हो गयीं या खराब हैं. जो ठीक हैं, उनकी निगरानी की सही व्यवस्था भी निगम में नहीं है. अब नयी कहानी टैब और लैपटॉप की है.

  • अब मालदा-पटना इंटरसिटी में उत्कृष्ट रैक

    भागलपुर के रास्ते सप्ताह में तीन दिन चलने वाली मालदा-पटना इंटरसिटी उत्कृष्ट रैक के साथ चला करेगी. मालदा कोचिंग डिपो में उत्कृष्ट रैक में ट्रेन नंबर 13415/16 मालदा पटना इंटरसिटी एक्सप्रेस के रैक को अपग्रेड किया गया है. ट्रेन का नया लुक यात्रियों को बेहद पसंद आयेगा.

  • भागलपुर : नवगछिया में तिहरे हत्याकांड और गैंगरेप के चार दोषियों को उम्रकैद

    भागलपुर : नवगछिया में चर्चित तिहरे हत्याकांड व एक नाबालिग से गैंगरेपके मामले में चारों दोषियों को उम्र-कैद की सजा सुनायी गयी. दो साल के भीतर आये फैसले में बलराम राय उर्फ बाले राय, मोहन सिंह, कन्हैया झा उर्फ रोहित व मो महबबू उर्फ महबूबा को दोषी ठहराया गया है. पॉक्सो के विशेष कोर्ट और प्रथम अपर सत्र जज विनोद कुमार तिवारी की कोर्ट ने बुधवार को यह फैसला सुनाया. जज ने फैसला सुनाते हुए कहा कि यह उम्रकैद आरोपित के बचे हुए शेष जीवन तक होगा. यानी वह मृत्यु तक जेल में ही रहेंगे.

  • भागलपुर : गैंगरेप व तिहरे हत्याकांड में चार आरोपितों को उम्रकैद

    भागलपुर : नवगछिया में चर्चित हुए तिहरे हत्याकांड व एक नाबालिग के साथ गैंगरेप करने के मामले में दो साल के भीतर फैसला आ गया और घटना के चारों आरोपित को उम्रकैद की सजा हुई. इन आरोपितों में बलराम राय उर्फ बाले राय, मोहन सिंह, कन्हैया झा उर्फ रोहित कुमार व मो महबबू उर्फ महबूबा हैं.

  • सृजन घोटाला : सृजन समिति के सारे रेकॉर्ड होंगे डिजिटल

    भागलपुर : सृजन महिला विकास सहयोग समिति के रेकॉर्ड को डिजिटल किया जायेगा. इसके लिए वहां पर चार पदाधिकारियों की टीम व तीन ऑपरेटर दिये गये हैं. समिति के प्रशासक सह सहकारिता प्रसार पदाधिकारी से जल्द से जल्द समिति कार्यालय में सीसीटीवी के लिए कहा गया है. दी भागलपुर सेंट्रल कोऑपरेटिव बैंक के एमडी सह जिला सहकारिता पदाधिकारी मो जैनुल आबदीन अंसारी ने समिति के सभी कागजात को डिजिटल करने को महीने में चार बार समीक्षा होगी.

  • नवगछिया में गैंगरेप व तिहरे हत्याकांड के चारों दोषियों को ताउम्र-कैद की सजा

    नवगछिया में हुए चर्चित तिहरे हत्याकांड व एक नाबालिग के साथ गैंगरेप करने के मामले में दो साल के अंदर फैसला आ गया और मामले के चारों दोषियों को ताउम्र-कैद की सजा हुई. इनमें बलराम राय उर्फ बाले राय, मोहन सिंह, कन्हैया झा उर्फ रोहित कुमार व मो महबबू उर्फ महबूबा शामिल हैं.

  • बिहार में घुसपैठ की कोशिश में जमात-उल-मुजाहिदीन, अलर्ट

    बांग्लादेश का आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बिहार में नेटवर्क तैयार करने का प्रयास कर रहा है. नेटवर्क पर नजर रख लगाम लगाने के लिए खुफिया विभाग ने सूबे के सभी एसएसपी और एसपी को पत्र लिखा है. इसमें सभी जिले में पुलिस को सतर्क रहने की सलाह दी गयी है. अंजान चेहरों को रोककर पूछताछ और उस

  • हाइटेक शौचालय बना चालू करना भूला निगम

    सरकार जहां पूरे देश को खुले में शाैच से मुक्ति का अभियान चला रहा है, वहीं दूसरी ओर सरकार के मनसूबों पर नगर निगम पानी फेर रहा है. निगम क्षेत्र के सभी वार्ड को शौच मुक्त करने की बात कही जा रही है. लेकिन निगम के द्वारा शहर में बनाये गये और खरीद किये गये फाइबर व प्लास्टिक के शौचालय में ताला लटका हुआ है.

  • तीसरे दिन भी सदर अस्पताल में टैंकर से हुई जलापूर्ति

    सदर अस्पताल में तीसरे दिन बुधवार को भी ट्रांसफार्मर को ठीक नहीं कराया जा सका. इससे पेयजल संकट को दूर करने के लिए दो टैंकर पानी मंगाया गया. एक टैंकर एएनएम ट्रेनिंग सेंटर में और दूसरा टैंकर परिसर में भेजा गया. इसके अलावा क्षेत्रीय जांच घर में पानी नहीं आया था. स्वास्थ्यकर्मी से लेकर मरीज परेशान दिखे.

  • भागलपुर : न्यायिक हिरासत में गये इंजीनियर, होंगे बर्खास्त

    भागलपुर : 16 लाख रुपये रिश्वत लेते समय गिरफ्तार कटिहार में तैनात पथ निर्माण विभाग के एक्जक्यूटिव इंजीनियर अरविंद कुमार को पटना से निगरानी की टीम भागलपुर के प्रथम निगरानी कोर्ट में मंगलवार शाम साढ़े चार बजे पेश किया गया. यहां से कोर्ट ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सेंट्रल जेल भागलपुर भेज दिया. भाजपा एमएलसी अशोक अग्रवाल के बेटे सौरभ अग्रवाल की कंपनी टॉपलाइन से रिश्वत लेना इंजीनियर को भारी पड़ा.

  • भागलपुर : मॉब लिंचिंग में आठ आरोपितों को उम्रकैद

    भागलपुर : शाहकुंड के रसुला में छह जनवरी 2017 मॉब लिंचिंग में हुए नंदकिशोर मंडल की हत्या में आठ आरोपित को मंगलवार उम्रकैद की सजा सुनायी गयी. प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश विनोद कुमार तिवारी की अदालत ने उक्त मामले में आठ आरोपित चंद्रशेखर मंडल व इनके भाई गणेश मंडल व सुनील मंडल, मृत्युंजय मंडल, पंकज मंडल, फुचल उर्फ फुलचंद मंडल, दीपक कुमार व कार्तिक मंडल पर हत्या मामले में उम्रकैद के अलावा 25 हजार रुपये जुर्माना और नहीं देने पर तीन महीने अतिरिक्त सजा भुगतने का निर्देश दिया.

  • रैन बसेरा बना फल गोदाम, गरीब सड़क पर सोने को मजबूर

    जिले में ठंड का असर शुरू हो चुका है. बावजूद शहर में सात रैन बसेरा को अबतक यात्रियों को ठहराने के लिए तैयार नहीं किया गया है. रैन बसेरा के संचालक यहां लोगों को रात में ठहराने की बजाय इसे किराये पर संचालित कर रहे हैं. जबकि मेहनत मजदूरी करने वाले बेसहारा व गरीब सड़क पर सोने को मजबूर हैं.

  • दैनिक सफाई कर्मियों के मानदेय में वृद्धि सफाई व्यवस्था को निजी हाथों में देने पर चर्चा

    नगर निगम की सशक्त स्थायी समिति की बैठक मंगलवार को हुई. इसमें कई निर्णय लिये गये. बैठक में कनकैथी डंपिंग ग्राउंड में कूड़ा डंप करने के अलावे कूड़ा निस्तारण के तीन जोन में डंपिंग ग्राउंड के लिए जमीन चिन्हित करने का भी निर्णय लिया गया. सबसे बड़ी बात यह है कि डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने दैनिक सफाई कर्मियों

  • बीएसएनएल में आैर 29 का वीआरएस आवेदन

    बीएसएनएल में और 29 कर्मचारियों ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति (वीआरएस) के लिए आवेदन किया गया है. अभी तक आवेदन करने वालों की कुल संख्या 139 हो गयी है. तीन दिसंबर तक वैसे कर्मचारियों का आवेदन स्वीकार होगा, जो स्थायी कर्मचारी वीआरएस के पात्र हैं. यानी, जिनकी उम्र 50 साल से ज्यादा हो चुकी है. इसके बाद इंटर स्टेट तबादले की प्रक्रिया शुरू होगी.

  • सृजन घोटाला : डीडीसी सहित तीन सदस्यीय टीम ने जिला नजारत के खाता को खंगाला था

    सरकार से भेजे मुख्यमंत्री नगर विकास योजना के फंड को पटल बाबू रोड के इंडियन बैंक के शाखा में जमा करा दिया गया. मगर प्रशासन के खाता से राशि की निकासी हो गयी और खाता पर नजर रखनेवाले अंजान बने रहे. बैंक के पासबुक को अपडेट करने के बजाय भेजे गये खाता विवरणी को अंतिम माना गया. इसमें जाली दस्तावेज के साथ ही जिलाधिकारी का फर्जी हस्ताक्षर का इस्तेमाल हुआ.

  • 16 लाख घूस लेते िगरफ्तार अिभयंता को भेजा गया जेल

    रिश्वकांड में गिरफ्तार कटिहार में तैनात पथ निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता अरविंद कुमार को पटना से निगरानी की टीम भागलपुर स्थित प्रथम निगरानी कोर्ट सह प्रथम अपर मुख्य न्यायाधीश विनोद कुमार तिवारी की अदालत में मंगलवार को पेश किया.

  • सृजन घोटाले में दिशानिर्देशों का पालन नहीं करने को लेकर बैंक ऑफ बड़ौदा पर 2.50 करोड़ का जुर्माना

    नयी दिल्ली/भागलपुर : सरकारी खाता के नाम से काटे गये चेक को सृजन समिति के खाता में अवैध रूप से जमा करने और अवैध रूप से सृजन समिति के खाता से सरकारी खाता में राशि जमा करने के मामले में रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) ने पहली बार बड़ी कार्रवाई करते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा (बीओबी) पर 2.50 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है.

  • पासिंग आउट परेड में 444 महिला प्रशिक्षु सिपाहियों ने ली कर्तव्य निष्ठा की शपथ

    भागलपुर : भागलपुर पुलिस लाइन में ट्रेनिंग ले रही 444 महिला प्रशिक्षु सिपाही की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद मंगलवार को पारण परेड (पासिंग आउट) का आयोजन किया गया. पुलिस लाइन में आयोजित कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर डीआईजी विकास वैभव, एसएसपी आशीष भारती, सिटी एसपी इसके सरोज, सीटीएस प्राचार्य विजय कुमार, मेजर सार्जेंट राम इकबाल यादव सही के अन्य पदाधिकारी और अफसर मौजूद थे.

  • मैं अतिपिछड़ी जाति की, इसलिए कोपभाजन की हो रही शिकार

    नगर निगम में एक बार फिर आपसी मतभेद खुल कर सामने आया है. सोमवार को मेयर सीमा साहा ने जिलाधिकारी प्रणव कुमार से मुलाकात कर कचरा डंपिंग के लिए सुरक्षा की मांग की. इस दौरान उन्होंने निगम में खुद को उपेक्षित किये जाने से संबंधित एक ज्ञापन की प्रतिलिपि भी डीएम को सौंपा.

  • बिना सूचना 200 घरों की छह घंटे रही बत्ती गुल

    सोमवार को मिरजानहाट रोड स्थित मदनुचक का एक डिस्ट्रीब्यूशन ट्रांसफॉर्मर छह घंटे यानी, दोपहर 11 बजे से शाम पांच बजे तक बंद रहा. ट्रांसफॉर्मर बंद रहने की पूर्व में कोई सूचना जारी नहीं की गयी. इस वजह से लोगों को अघोषित बिजली संकट का सामना करना पड़ा. बिजली बंद रहने की जानकारी फ्यूज कॉल सेंटर को भी नहीं दी गयी, जिससे कि उपभोक्ताओं के कॉल करने पर उन्हें बताया जा सके.

  • विशेष सुविधा के बाद भी बुजुर्गों और दिव्यांगों को नहीं मिलता लोअर बर्थ

    रेलवे ने बुजुर्गों के लिए विशेष सुविधाएं दी है. मगर, इसका सही से इंप्लीमेंट नहीं हो रहा, जिससे उन्हें यात्रा के दौरान कई तरह की मुश्किलों का सामना करना पड़ता है. बुजुर्गों व दिव्यांगजनों को स्टेशन पर फुटओवर ब्रिज के लिए एक तरफ से एस्केलेटर की सुविधा दी है मगर, दूसरी तरफ से उन्हें सीढ़ी की चढ़ाई चढ़नी पड़ती है. वह एस्केलेटर भी अक्सर बंद रहता है. घोषणा के बाद भी लिफ्ट की सुविधा नहीं मिली है.

  • आज भी पांच व छह नंबर प्लेटफॉर्म रहेगा ब्लॉक

    निर्माणाधीन फुट ओवर ब्रिज पर गार्डर चढ़ाने का काम मंगलवार को भी होगा. इसके मद्देनजर प्लेटफॉर्म संख्या पांच और छह पर मेगा ब्लॉक रहेगा. मेगा ब्लॉक सुबह साढ़े आठ बजे लिया जायेगा और दोपहर डेढ़ बजे वापस होगा. इस दौरान दोनों प्लेटफॉर्म से ट्रेनों का परिचालन नहीं होगा. पांच व छह नंबर प्लेटफॉर्म से चलने वाली ट्रेनें दूसरे प्लेटफॉर्म से चलेगी.

  • अपहरण के बाद नाबालिग बेटी की हत्या से खौफजदा परिजनों ने छोड़ दिया गांव

    नाथनगर : मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के छोटी बादरपुर निवासी अखिलेश यादव की अपहृत पुत्री शिवानी कुमारी (10) की हत्या के बाद पीड़ित परिजन खौफ में हैं. बेटी की हत्या के बाद से खौफजदा परिजनों ने गांव छोड़ दिया है. लड़की का परिवार अपने पुराने घर कहलगांव स्थित काजीपुरा चले गये हैं.

  • सुलतानगंज रेल चौकी बनेगा थाना कहलगांव में पुलिस केंद्र : डीआइजी

    भागलपुर : सुलतानगंज पुलिस चौकी को रेल थाना और कहलगांव अपराध नियंत्रण केंद्र को पुलिस केंद्र की रूप तब्दील करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. बांका स्टेशन पर भी जल्द ही रेल पुलिस पिकेट खुलेगा. ये बातें रेल डीआइजी उमाशंकर प्रसाद ने कहीं. वे यात्री सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेने भागलपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे.

  • सुलतानगंज रेल चौकी बनेगा थाना कहलगांव में पुलिस केंद्र : डीआइजी

    भागलपुर : सुलतानगंज पुलिस चौकी को रेल थाना और कहलगांव अपराध नियंत्रण केंद्र को पुलिस केंद्र की रूप तब्दील करने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. बांका स्टेशन पर भी जल्द ही रेल पुलिस पिकेट खुलेगा. ये बातें रेल डीआइजी उमाशंकर प्रसाद ने कहीं. वे यात्री सुरक्षा-व्यवस्था का जायजा लेने भागलपुर रेलवे स्टेशन पहुंचे थे.

  • नये फुट ओवर ब्रिज पर हुआ गार्डर चढ़ाने का काम शुरू

    भागलपुर : भागलपुर रेलवे स्टेशन पर बन रहे नए फुट ओवर ब्रिज (एफओबी) पर गार्डर चढ़ाने का काम रविवार की सुबह लगभग साढ़े आठ बजे से शुरू हो गया. गार्डर चढ़ाने के लिए साहिबगंज से 140 टन के क्रेन की व्यवस्था की गयी थी.

  • सुविधा शुरू होने से पहले ही अटक गयीं योजनाएं

    भागलपुर : जेएलएनएमसीएच में कई बहुप्रतीक्षित स्वास्थ्य सेवाएं शुरू होने से पहले ही खटाई में पड़ती नजर आ रही हैं. अस्पताल प्रबंधन कभी नक्शा फेल होने के लिए एजेंसी को जिम्मेदार बता रही, तो कभी संसाधन और स्टाफ की कमी बता अपना पल्ला झाड़ रही है. कुछ ऐसा ही हाल सदर अस्पताल का भी है.

  • एकलव्य नियम से होंगे खेल, विभिन्न खेलों के लिए प्वाइंट किया गया तय

    भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय की मेजबानी में 21 से 24 दिसंबर तक एकलव्य खेलकूद प्रतियोगिता होगी. रविवार को विवि स्टेडियम में टीएमबीयू सहित 18 विवि के खेल सचिवों की बैठक हुई. सात से आठ विवि के ही खेल सचिव बैठक में शामिल हुए. बैठक में नहीं आने वाले विवि के खेल सचिवों को एकलव्य नियम के कानून आदि की कॉपी भेजी जायेगी.

  • कॉमर्स का पश्न पत्र नहीं करेंगे सेट, लीक होने पर होते हैं टारगेटेड

    भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के पीजी कॉमर्स के शिक्षकों ने कहा कि कॉमर्स का प्रश्न सेट नहीं करेंगे. प्रश्न लीक होने पर विभाग के शिक्षकों को टारगेट किया जाता है. विवि की खामियों से प्रश्न लीक का मामला सामने आ रहा है.

  • कई कोर्स बंद, अब 11वीं में एक बार फिर व्यावसायिक पढ़ाई का निर्देश

    भागलपुर : सरकारी हाइस्कूलों में कई व्यावसायिक कोर्स बंद होने के बाद एक बार फिर शिक्षा विभाग ने जिले के किसी एक प्लस टू स्कूल में शैक्षणिक सत्र 2020-21 से रोजगारपरक कोर्स शुरू करने की अनुमति दी है. इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी गयी है.

  • बसंतराय थाने के पुलिस कर्मियों को चार घंटे तक बंधक बनाकर रखा

    सन्हौला : झारखंड के गोड्डा जिले के बसंतराय थाना के पुलिस कर्मियों को सन्हौला थाना क्षेत्र के महियामा गांव के पास स्थानीय ट्रैक्टर चालकों और ग्रामीणों ने रविवार को चार घंटे तक बंधक बनाये रखा. ग्रामीणों का आरोप था कि झारखंड पुलिस ने गांव घुस कर पहले बालू लदे ट्रैक्टरों के चालकों के साथ मारपीट की और ट्रैक्टर जब्त कर लिये.

  • एंबुलेंस चालक रास्ते में पीने बैठ गया गांजा, फिर मांगने लगा भाड़ा, डेंगू पीड़ित की हो गयी मौत

    कहलगांव : वार्ड नंबर 11 के कागजी टोला निवासी मछुआरे रामू सहनी के इकलौते बेटे विपिन कुमार सहनी (29) की शनिवार की रात डेंगू से मौत हो गयी. विपिन पांच दिनों से डेंगू से पीड़ित था. उसका इलाज स्थानीय डॉक्टर से कराया जा रहा था. शनिवार की देर शाम उसकी हालत बिगड़ गयी. डॉक्टर की सलाह पर उसे एंबुलेंस से मायागंज अस्पताल भागलपुर ले जाया जा रहा था, लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.

  • पटरी पार करने के दौरान ट्रेन की चपेट में आयी महिला, मौत

    कहलगांव : रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर एक के पश्चिमी केबिन की तरफ रविवार की सुबह अप मालगाड़ी की चपेट में आने से महिला की मौत हो गयी. मृतका की पहचान पूरब टोला की बीबी सहजादी के रूप में हुई है. आरपीएफ इंस्पेक्टर बीके झा ने बताया कि महिला पटरी पार कर रही थी. इसी दौरान वह मालगाड़ी की चपेट में आ गयी. मृतका के पुत्र मो जहांगीर के पोस्टमार्टम नही कराने के आग्रह पर जीआरपी ने शव परिवार के लोगों को सौंप दिया. महिला के परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल है. मोहल्ले में शोक का माहौल है.

  • छह थाने की पुलिस ने हथियार के साथ नक्सली को पकड़ा

    तिलकामांझी थाना अंतर्गत शीतला स्थान चौक स्थित एक मकान से हार्डकोर नक्सली रंजन बिंद को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. एसएसपी को गुप्त सूचना मिली थी कि रंजन वहां छिप कर रह रहा है. इसके बाद एसएसपी ने आधे दर्जन से ज्यादा थाने की पुलिस को छापेमारी के लिए भेजा.

  • समिति की सचिव रूपम गिरफ्तार

    जीरोमाइल स्थित बाल गृह (बालक) कांड की मुख्य आरोपित रूपम प्रगति समाज समिति की सचिव रूपम कुमारी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. औद्योगिक थाना क्षेत्र की पुलिस ने आरोपित रूपम कुमारी को शनिवार मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में पेश किया, जहां से उसे 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया.

  • शहर में दिन-रात बसों की रहेगी नो इंट्री ऑटो ड्राइवरों के लाइसेंस की होगी जांच

    भागलपुर से नवगछिया तक लगातार लग रहे जाम से निजात के लिए एसएसपी आशीष भारती की अगुवाई में शनिवार को तीन घंटे की मैराथन बैठक हुई. इस दौरान यह तय हुआ कि शहर के रास्ते दिन-रात गुजरने वाली लाइन बसों की नोइंट्री रहेगी. साथ ही शहर में चलने वाले ऑटो ड्राइवरों के ला

  • जाम से निजात को लेकर अतिरिक्त होमगार्ड लगेंगे

    विक्रमशिला सेतु से लेकर जगदीशपुर तक लगनेवाले जाम से निजात दिलाने के लिए अतिरिक्त होमगार्ड की ड्यूटी लगेगी. इस मामले में डीएम प्रणव कुमार ने बताया कि बाइपास पर वाहन के खराब होने के कारण लगनेवाले जाम से निबटने के लिए स्थायी तौर पर एक क्रेन दिया गया है. इस क्रेन का प्रयोग सड़क पर खड़े खराब वाहन को हटाने में होगा.

  • बिहार के कौशिक राज बने एसएससी परीक्षा में ऑल इंडिया टाॅपर, आइएएस बनने की है तमन्ना

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिले में कहलगांव के कौशिक राज एसएससी कंबाइन्ड ग्रेजुएट लेवल एग्जाम (सीजीएल) 2017 में ऑल इंडिया टाॅपर बने हैं. शुक्रवार की रात करीब 10 बजे एसएससी की बेवसाइट पर परीक्षा का फाइनल रिजल्ट आया तो कौशिक की सफलता देख परिवार के सदस्य झूम उठे.

  • पत्नी ने जमीन बेचने का किया विरोध तो पति ने मार दी गोली, चरित्र पर जताता था संदेह

    भागलपुर : बिहार में भागलपुर के नवगछिया में इस्माइलपुर थाना क्षेत्र के इस्माइलपुर नवटोलिया में शनिवार को तड़के लगभग तीन बजे पंच बीरबल मंडल ने अपनी पत्नी अंजनी देवी को गोली मार दी. गोली उसके मुंह में लगी, जिससे उसकी हालत गंभीर हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद पंच बीरबल मंडल फरार हो गया.

  • टीएमबीयू के रजिस्ट्रार को खतरा, मांगी सुरक्षा

    तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के रजिस्ट्रार कर्नल अरुण कुमार सिंह को किसी बात का खतरा है. उन्होंने डीआइजी से सुरक्षा की मांग की है. इसे लेकर डीआइजी ने विश्वविद्यालय थानाध्यक्ष को निर्देश दिया है कि मामले की जांच कर रिपोर्ट सौंपें.

  • बुजुर्ग लाभुक नहीं आयें तो नोमिनी लेंगे राशन

    65 साल से अधिक बुजुर्ग राशन कार्ड धारक लाभुक के लिए खुशखबरी है. उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने उनके घर तक राशन देने के लिए विकल्प का रास्ता तैयार किया है. अगर डीलर की दुकान तक ऐसे लाभुक राशन लेने नहीं जा सकेंगे तो उनके बदले राशन नोमिनी(उनके बदले प्राधिकृत नाम) को राशन मिलेगा.

  • रिजर्व बल की होगी तैनाती, किसी हाल में नहीं लगना चाहिये जाम : डीआइजी

    भागलपुर समेत नवगछिया में लगने वाले जाम की समस्या को देखते हुए डीआइजी विकास वैभव ने विशेष निर्देश जारी किया है. उन्होंने कहा है कि भागलपुर और नवगछिया में लग रहे जाम को हटाने में चाहे सभी रिजर्व बल को प्रतिनियुक्त करने की जरूरत पड़े तो करेंगे, हर हाल में जिलावासियों को जाम से नि

  • अलवर से आयी प्याज की खेप सुधरने लगी बाजार में कीमत

    राजस्थान अलवर से भागलपुर की मंडी में प्याज की आवक शुरू हो गयी है. इसके बाद से प्याज की कीमत में सुधार देखने को मिल रहा है. जो प्याज खुदरा में 100 रुपये किलो तक बिक रहे थे, वह अब 60 रुपये किलो पर पहुंच गया है. हालांकि कुछ जगहों पर अभी महंगा भी प्याज बिक रहा है.

  • गैस िसलिंडर लीकेज व वजन की डिजिटल जांच करा कर लें

    जिले में इंडेन गैस के डेढ़ लाख से अधिक उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन ने होम डिलीवरी के समय गैस सिलिंडर की दो तरह के डिजिटल जांच की व्यवस्था की है. घर पर गैस सिलिंडर आपूर्ति के समय वेंडर अपने डिजिटल मापक से इसकी वजन करेगा.

  • अब स्वास्थ्य विभाग गंभीर सप्ताहभर में नीलाम पत्र पर कार्रवाई की मांगी रिपोर्ट

    स्वास्थ्य विभाग अब सृजन घोटाले में गबन हुई राशि की संबंधित बैंक से वसूली में गंभीर हुआ है. इसको लेकर विभाग के अपर सचिव डॉ राजीव कुमार ने जिला प्रशासन से नीलाम पत्र में चल रही सुनवाई की कार्रवाई पर रिपोर्ट मांगी है. अपर सचिव के पत्र को लेकर स्थापना शाखा के वरीय उपसमाहर्ता सह राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक गुलाब हुसैन ने गुरुवार को नीलाम पत्र पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त सुनील कुमार को पत्र भेजा. इसमें नीलाम पत्र की सुनवाई से संबंधित रिपोर्ट एक सप्ताह में भेजने का आग्रह किया.

  • दो सोसाइटी से वित्तीय लेनदेन नहीं करने की आम लोगों को सलाह

    सहयोग समितियां की निबंधक ने आम लोगों से द कोसी सेंट्रल कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी व द बिहार कोऑपरेटिव क्रेडिट सोसाइटी से लेनदेन नहीं करने की सलाह दी है. अपने जारी चिट्ठी में उल्लेख किया कि उक्त दोनों सोसाइटी स्वावलंबी सहकारी समितियां हैं. ये सोसाइटी सिर्फ अपने सदस्यों से लेनदेन (जमा-निकासी) कर सकती हैं.

  • 38 सरकारी दफ्तर में चार का आया जवाब

    जिले में ऊर्जा बचत को लेकर सभी सरकारी दफ्तर से सितंबर के बिजली बिल की तुलनात्मक रिपोर्ट महीने भर पहले मांगी गयी थी. इस जवाब में भी कई सरकारी विभाग फेल हो गये. सुस्त सिस्टम का हाल यह है कि अभी तक कुल 38 विभागों में चार ने ही जवाब दिया है. सहकारिता विभाग, पुल निर्माण निगम लिमिटेड, जिला कृषि कार्यालय और केंद्रीय कारा से भेजी गयी रिपोर्ट के अध्ययन में पाया गया कि महज एक फीसदी बिजली बचत हो पायी.

  • शहर में बदबू से मची तबाही

    शहर में एक बार फिर कचरे की स्थिति भयावह हो गयी है. पिछले पांच दिनों से कचरा सही तरीके से नहीं उठ रहा है. बुधवार व गुरुवार को कचरा उठाया भी गया तो नाममात्र का. हालत यह है कि शहर के हर गली-मुहल्ले में कचरा व बदबू से लोग तबाह हैं, तो कचरा डंपिंग जोन कनकैथी में पहले से फेंके गये कचरा के सड़ने से लोग तबाह है.

  • 35 बीएमपी जवान होंगे तैनात जाह्नवी चौक पर बनेगा टीओपी

    विगत एक सप्ताह से सबौर, नवगछिया, बाइपास और जगदीशपुर में भीषण जाम की स्थिति बनी हुई है. बुधवार रात से ही जिले को जोड़ने वाली खराब सड़क, खस्ता हाल व्यवस्था, ओवरटेक, खराब वाहन आदि की वजह से हर रोज लग रहे जाम से निजात दिला पाने में भागलपुर पुलिस का हर प्रयास असफल साबित हो रहा है.

  • अफसर बोले : कार्डधारक को कम राशन नहीं दें डीलर बोले: पहले खुद कम वजन देना बंद करें

    टाउन हॉल में पॉस मशीन को ले गुरुवार को ट्रेनिंग में खाद्य व उपभोक्ता विभाग के उपनिदेशक अमरनाथ साहा ने अपने भाषण की शुरुआत करते हुए डीलरों से कहा, कार्ड धारक को राशन का तौल ठीक दें. अक्सर शिकायत रहती है कि डीलर कम वजन मापते हैं. इस पर नवगछिया से आये एक डीलर उठकर जवाब दिया, सर, पहले अपने स्तर पर मापतौल ठीक कीजिए.

  • भागलपुर : पाकिस्तानी पासपोर्ट पकड़े जाने के मामले की हुई सुनवाई

    भागलपुर : प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सोमवार को 13 साल पहले पाकिस्तानी पासपोर्ट पर आये भारत आये सैयद शमीम अहमद के अवैध रूप से आठ साल यहां ठहरने के मामले में सुनवाई हुई. इस दौरान आरोपित सैयद शमीम अहमद भी हाजिर थे. आरोपित सैयद शमीम अहमद के पक्षकार ने कोर्ट को पटना हाइकोर्ट से तीन सितंबर 2008 के पारित आदेश पर जिरह किया.

  • डीएम पाकिस्तानी पासपोर्ट धारक की भारतीय नागरिकता पर दें रिपोर्ट

    प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में सोमवार को 13 साल पहले पाकिस्तानी पासपोर्ट पर भारत आये सैयद शमीम अहमद के अवैध रूप से आठ साल यहां ठहरने के मामले में सुनवाई हुई. इस दौरान आरोपित सैयद शमीम अहमद भी हाजिर थे. आरोपित सैयद शमीम अहमद के पक्षकार ने कोर्ट को प

  • बालिका गृह कांड में कोर्ट का फैसला आज

    चर्चित बालिका गृहकांड में दिल्ली का साकेत स्थित पॉक्सो कोर्ट गुरुवार को फैसला सुनायेगा. मामले में मुख्य आरोपित ब्रजेश ठाकुर समेत 21 के खिलाफ दायर चार्जशीट पर कोर्ट ने आपराधिक षडयंत्र, यौन उत्पीड़न और अन्य धाराओं के तहत आरोप तय किया था.

  • भागलपुर की सांस्कृतिक समृद्धि को बढ़ाऊंगा : रजनीश

    बचपन में भागलपुर के समृद्धशाली रंगमंच को देख चुका हूं. भागलपुर से जुड़े कलाकार देश ही नहीं विदेश में भी धूम मचा चुके हैं. भागलपुर का होना खुद के लिए गौरवशाली मानता हूं. भागलपुर के रंगमंच के लिए काम करूंगा. यहां की सांस्कृतिक समृद्धि को बढ़ाऊंगा. सबसे पहले यहां के वरिष्ठ व युवा रंगकर्मि

  • कोयला पर खाना बनानेवाले दुकानदारों को गैस कनेक्शन

    सड़क किनारे कोयला या गोइठा से चूल्हा जलाकर खाना बनाने वाले फुटपाथी दुकानदारों को एलपीजी गैस कनेक्शन दिया जायेगा. प्रदूषण की रोकथाम के लिए राज्य सरकार हर तरह के उपाय कर रही है. पटना में मंगलवार को हुई बैठक में बिहार-झारखंड के जीएम (एलपीजी) उदय कुमार ने एक निर्देश जारी किया है.

  • गार्डर चढ़ाने का काम 17 व 19 नवंबर को रहेगा रेलवे ब्लॉक

    रेलवे स्टेशन पर बन रहे नये फुट आेवरब्रिज पर गार्डर चढ़ाने का काम 17 और 19 नंवबर तक होगा. जिस कारण दो दिनों तक रेलवे ब्लॉक लिया जायेगा. ब्लॉक रहने से तीन ट्रेनें भागलपुर स्टेशन पर नहीं आयेगी. तीन ट्रेनें भागलपुर नहीं आयेगी. रेलवे ने बुधवार को इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

  • विक्रमशिला सेतु व सबौर में फिर लगा जाम

    विक्रमशिला सेतु सहित सबौर इलाके में मंगलवार को घंटों जाम लगा रहा. देर शाम तक जगदीशपुर रोड पर भी गाड़ियां टस से मस नहीं हो पा रही थी. पिछले एक सप्ताह से विक्रमशिला सेतु रोड जाम का संकट झेल रहा है. राजेंद्र सेतु पर भारी वाहनों का परिचालन रोके जाने से उधर की अधिकतर गाड़ियों का दबाव भी विक्रमशिला सेतु पर पड़ गया है.

  • हबीबपुर से 50 हजार का इनामी अपराधी गिरफ्तार

    नवगछिया के रंगरा थाना क्षेत्र स्थित सधुआ गांव निवासी श्रीकांत मंडल के पुत्र अखिलेश मंडल उर्फ अक्ला मंडल को एसटीएफ की टीम ने हबीबपुर के दाउदबाट से गिरफ्तार कर लिया. वह 50 हजार रुपये का इनामी अपराधी है. अखिलेश पर गोपालपुर थाने में हत्या, डकैती व शस्त्र अधिनियम सहित आधा दर्जन अपराधिक मामले दर्ज हैं.

  • पथ परिवहन की जमीन पर कब्जा को ले अंचल अमीन से बात की क्षेत्रीय प्रबंधक ने

    तिलकामांझी-बरारी रोड में पथ परिवहन निगम की जमीन पर अवैध कब्जे और उस जमीन की बिक्री मामले में पथ परिवहन निगम के पदाधिकारी अब सक्रिय हुए हैं. ऑटो स्टैंड के लिए पथ परिवहन निगम के मूल नक्शे के साथ जब जमीन नापी की गयी तो यह सामने आया. इसकी रिपोर्ट अभी पथ परिवहन निगम के क्षेत्रीय प्रबंधक अशोक कुमार सिंह को नहीं मिली है

  • शहर कचरे की ढेर पर, नगर निगम के बाबू मस्त, तीन दिन में डंप हुआ 750 टन कचरा

    शहर को स्वच्छ व सुंदर बनाने पर निगम का ध्यान नहीं है. शहर की सफाई व्यवस्था बेपटरी है, लेकिन निगम के पदाधिकारी मस्त हैं. सरकार और जिला प्रशासन ने नगर निगम को जगदीशपुर प्रखंड के कनकैथी के पास कूड़ा डंपिग के लिए जगह दिया है, लेकिन यहां कूड़ा नहीं गिर रहा है. कूड़ा डंपिंग स्थल की न चहारदीवारी दे रहा है न सड़क बनवा रहा है. ग्रामीणों के विरोध से तीन दिनों से वहां कूड़ा गिरना बंद है.

  • जमीन विवाद में दंपति पर हमला, पत्नी की मौत, पति ही हालत गंभीर

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में हबीबपुर थाना क्षेत्र के लाजपत नगर में सोमवार की रात करीब दो बजे जमीन विवाद में महिला जूली देवी (30) की पीटकर हत्या कर दी गयी. वहीं, महिला का पति अनिल मंडल (50) गंभीर अवस्था में मायागंज स्थित जेएलएनएमसीएच में भर्ती है. पुलिस ने मृतका की सौतन सरिता देवी के फर्द बयान पर दर्ज कर शव को पोस्टमॉर्टेम में भेजने की प्रक्रिया चल रही है.

  • अबजूगंज निवासी स्टेशन मास्टर की कोलकाता में हत्या, नाले में मिला शव

    सुलतानगंज/कोलकाता : सुलतानगंज, अबजूगंज निवासी योगेंद्र साह के पुत्र निर्मल कुमार (30) की कोलकाता में हत्या कर दी गयी. वह पिछले एक साल से कोलकाता के डायमंड हार्बर स्टेशन पर स्टेशन मास्टर (एसएम) के पद पर कार्यरत थे. वह स्टेशन के पास रायनगर इलाके में किराये के एक मकान में अपनी पत्नी व बच्ची के साथ रहते थे. घटना की जानकारी मिलते ही निर्मल के घर सुलतानगंज के अबजूगंज में कोहराम मच गया.

  • कल घुड़सवार व पंजप्यारे से सजेगी नगर संकीर्तन यात्रा

    भागलपुर : गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के तहत कार्तिक पूर्णिमा पर पंजाबी, सिख एवं सिंधी समाज की ओर से गुरुद्वारा के गुरु सिंह सभा में इस बार 550वां प्रकाश उत्सव होने के कारण तीन दिनों का कार्यक्रम होगा. 12 नवंबर को गुरु नानक देव महाराज का जन्मोत्सव अर्थात प्रकाशोत्सव मनाया जायेगा. इसे लेकर 13 नवंबर को दोपहर में भव्य नगर संकीर्तन यात्रा निकाली जायेगी.

  • महाजाम से हर ओर त्राहिमाम

    जगदीशपुर : जगदीशपुर से भागलपुर तक रोजाना लग रहे महाजाम को लेकर अब लोगों का धैर्य जवाब देने लगा है. जाम बच्चों को स्कूल से दूर कर रहा है, बीमारों को अस्पताल पहुंचने से रोक रहा है, शिक्षकों और सरकारी सेवकों को समय से स्कूल और कार्यालय नहीं पहुंचने दे रहा है.

  • वित्त रहित शिक्षाकर्मी 18 को करेंगे विधान सभा का घेराव

    सन्हौला : वित्त रहित अनुदानित शिक्षक व शिक्षकेतर कर्मचारी महासंघ पटना के आह्वान पर 18 नवंबर को विधान सभा का घेराव करने के लिए प्रखंड क्षेत्र से काफी संख्या में अनुदानित शिक्षक पटना पहुंचे की तैयारी में हैं.

  • जाम हटाने के लिए चीखती रही पत्नी और पति ने तोड़ दिया दम

    चनएच-80 पर लगनेवाले जाम ने एक बार फिर एक की जान ले ली. गोड्डा से घायल पति को लेकर मायागंज आ रही कबुतरी देवी की दुनिया जाम और उससे निपटने में अक्षम व्यवस्था ने उजाड़ दी. गोड्डा से चली एंबुलेंस कहलगांव के जाम से तो निकल कर सबौर तक समय से पहुंच गयी थी पर शाम करीब साढ़े पांच बजे सबौर स्थित सैदपुर के पास वाहनों की लंबी कतार में ऐसी फंसी कि कोई रास्ता नहीं सूझ रहा था. जाम हटानेवाला कोई नहीं था.

  • चार माह से अटका है जलापूर्ति योजना के पहले फेज का काम

    शहर को विकसित करने के लिए कई योजनाएं तो बनीं, लेकिन योजना बन कर फाइलों में ही अटक गयीं. न तो इन योजनाओं का काम आज तक शुरू नहीं हो सका. शहर में दो ऐसी योजना है, जिसका काम पूरा होता तो शहरियों को थोड़ी राहत मिलती.

  • सीटीएस के पुलिस इंस्पेक्टर राजकुमार को गृहमंत्री पदक

    नाथनगर सीटीएस में प्रतिनियुक्त पुलिस उप निरीक्षक राजकुमार झा को उनके बेहतर कार्य के लिए केंद्रीय गृहमंत्री पदक से सम्मानित किया गया है. भारत के गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने उन्हें प्रशस्ति पत्र के साथ पदक प्रदान किया है. यह पदक राज कुमार झा को सीटीएस में चलने वाले

  • दानापुर इंटरसिटी : समय सारिणी में होगा बदलाव

    दानापुर से भागलपुर आने वाली 13402 डाउन इंटरसिटी एक्सप्रेस अब बेवजह किऊल में एक घंटे नहीं रुकेगी. ट्रेन के टाइम-टेबुल में बदलाव होगा. इससे संबंधित पत्र पूर्व मध्य रेलवे के प्रधान मुख्य परिचालन प्रबंधक को भेजा गया है. इंटरसिटी के समय में बदलाव से भागलपुर समेत मुंगेर जिले के यात्रियों को काफी सहूलियत होगी.

  • दिसंबर तक सैंडिस में ओपेन स्पेस सिस्टम से शुरू करें काम

    स्मार्ट सिटी कंपनी के निदेशक मंडल की 15 वीं बैठक में शनिवार को कंपनी के अधिकारियों व पटना से आयी प्रोजेक्ट एंड मैनेजमेंट कंसलटेंट(पीडीएमसी) ने पहले चरण में लिये गये चार योजना के डीपीआर पर चर्चा की. बोर्ड के सदस्यों ने तीन घंटे तक मंथन में कोई एक प्रोजेक्ट जल्द शुरू करने पर बल दिया.

  • देर रात आदमपुर पहुंचा छात्र नयन का शव

    मध्य प्रदेश के भोपाल स्थित टेक्नोक्रेट इंस्टीट्यूटी ऑफ टेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग फाइनल इयर की पढ़ाई कर रहे भागलपुर स्थित आदमपुर निवासी नयन का शव बुधवार शाम कॉलेज के ही पास हथाईखेड़ा डैम से बरामद हुआ था. नयन का शव लेकर उसके शिक्षक पिता जितेंद्र भारद्वाज शनिवार देर रात करीब 11 बजे आदमपुर घाट रोड स्थित स्मृति भवन पहुंचे. नयन का शव उसके घर पहुंचते ही पूरा मोहल्ला गमगीन हो गया.

  • कंपनी ने प्रधान को मुख्य सड़क व एक मंजिला को दोमंजिला बताया

    निगम क्षेत्र के सभी वार्डों में होल्डिंग टैक्स के लिए हैदराबाद की आरएसआइ कंपनी द्वारा 2014-15 में जीएसआइ सर्वे शुरू किया गया. कंपनी ने निगम को जो रिपोर्ट दी उसमें कई त्रुटि पायी गयी. निगम ने इन त्रुटियों को सुधारने का निर्देश दिया है. निगम ने साफ-साफ कहा है कि जब तक त्रुटि में सुधार नहीं होगी रि

  • कागजों में खूब हो रही बात, पर जमीन से कोसों दूर है स्मार्ट िसटी

    मई 2016 में भागलपुर को स्मार्ट सिटी योजना में शामिल करने की घोषणा हुई. घोषणा के साथ ऐतिहासिक शहर भागलपुर में नया जोश आ गया. खुशी की इंतहां की बचीखुची कसर तामझाम से हुई स्मार्ट सिटी योजना की लांचिंग ने कर दी. लांचिंग जनवरी 2017 में हुई थी. बड़ा आयोजन हुआ. सिर्फ लांचिंग पर ही 1.5 लाख खर्च कर दिये गये थे. फिर तो रातों रात बधाई संदेश के साथ भागलपुरवासियों की कल्पना बदलने लगी थी. रातोरात जमीन की कीमत आसमान पर पहुंच गयी.

  • सीएमइ ने कोचिंग यार्ड के कार्यों काे तय समय पर पूरा करने की दी हिदायत

    लगभग 45 करोड़ की राशि से बन रहे नया कोचिंग यार्ड के कार्यों का जायजा लेने के लिए इस्टर्न रेलवे के चीफ मैकेनिकल इंजीनियर बी माेइत्रा डेढ़ महीन के अंदर दूसरी बार शुक्रवार को भागलपुर पहुंचे. उन्होंने अधिकारियों के साथ पूरा यार्ड घूम-घूमकर देखा और प्राक्कलन के मुताबिक काम करने का निर्देश दिया. साथ ही तय समय पर काम पूरा करने की हिदायत दी. इससे पहले भी वह 27 सितंबर को आये थे, तो कुछ ऐसा ही निर्देश दिया था. बावजूद, इसके कार्य की प्रगति धीमी है.

  • कल्याण विभाग के नाजिर व प्रधान सहायकों के खिलाफ आरोप गठित करने का निर्देश

    अनुसूचित जाति व अनुसूचित जनजाति कल्याण विभाग के निदेशक मिथिलेश कुमार ने जिला कल्याण विभाग के तत्कालीन नाजिर व प्रधान सहायक के खिलाफ आरोप पत्र गठित करके भेजने का निर्देश दिया है. इसमें साक्ष्य के साथ चार अलग-अलग प्रति में कागजात मांगे हैं.

  • आयुष चिकित्सक के पास औषधि नहीं, ओपीडी के बाहर बैठते हैं मरीज

    शहरी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बरारी, रोजाना यहां करीब औसतन 80 मरीज इलाज कराने आते हैं. यहां सामान्य रोग होने पर ही मरीज पहुंचते हैं. मरीज इस ख्याल से भी यहां आते हैं कि जब इनको यहां से रेफर किया जाता है, तो जेएलएनएमसीएच में तुरंत इलाज होता है. केंद्र में दो चिकित्सक तैनात हैं. एक आयुष तो दूसरे एमबीबीएस डॉक्टर हैं.

  • 700 करोड़ रुपये हो गये खर्च, नहीं रुका कटाव

    नवगछिया अनुमंडल में कटाव निरोधी कार्य के नाम पर खर्च की गयी राशि का आंकड़ा सात अरब को पार करने को है. 2006 से अबतक जल संसाधन विभाग ने छह अरब 36 करोड़ 23 लाख 44 हजार 91 रुपये से स्थायी कटाव निरोधी कार्य कराया है. इसके अलावा तात्कालिक कटाव निरोधी कार्य (फ्लड फाइटिंग) के नाम पर 49 करोड़ 75 लाख 53 हजार 664 रुपये खर्च किये हैं.

  • भोपाल के डैम में मिला भागलपुर के रहनेवाले इंजीनियरिंग छात्र का शव

    मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल स्थित हथाईखेड़ा डैम में गुरुवार दोपहर टीआइटी (टेक्नोक्रेट इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी) में पढ़ने वाले भागलपुर के आदमपुर के रहने वाले छात्र नयन भारद्वाज का शव मिला. शव दिखने की सूचना के बाद स्थानीय पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को झील से निकाला.

  • विधायक अनंत सिंह पर आज तय होगा आरोप

    मोकामा के बाहुबली विधायक अनंत सिंह को गुरुवार की दोपहर 2.30 बजे कड़ी सुरक्षा में भागलपुर जेल से पटना लाया गया और पटना सिविल कोर्ट में एसीजेएम 12 की अदालत में तीन बजे पेशी करायी गयी. अनंत सिंह की पेशी बेऊर थाना कांड संख्या 188/15, बाढ़ थाना कांड संख्या 458/15 व पटना के कोतवाली थाना कांड संख्या 23/16 में करायी गयी.

  • चार आरोपित दोषी करार, 16 नवंबर को सुनायी जायेगी सजा

    पॉक्सो के विशेष कोर्ट सह प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत ने गुरुवार को नवगछिया में चर्चित हुए तिहरे हत्याकांड व एक नाबालिग के साथ गैंगरेप करने के मामले में चार आरोपित को दोषी करार दिया है. आरोपितों में बलराम राय उर्फ बाले राय, मोहन सिंह, कन्हैया झा व मो महबबू हैं.

  • नवगछिया में गैंगरेप व तिहरा हत्याकांड : चार आरोपित दोषी करार, 16 को सजा

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में पॉक्सो के विशेष कोर्ट सह प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत ने गुरुवार को नवगछिया में चर्चित हुए तिहरे हत्याकांड व एक नाबालिग के साथ गैंगरेप करने के मामले में चार आरोपित को दोषी करार दिया है. इन आरोपित में बलराम राय उर्फ बाले राय, मोहन सिंह, कन्हैया झा व मो महबबू हैं. इनके खिलाफ 16 नवंबर को सजा सुनायी जायेगी. पॉक्सो के विशेष लोक अभियोजक शंकर जयकिशन मंडल व बचाव पक्ष से पन्ना सिंह, राजकुमार ने जिरह किया.

  • घाट से बिना विसर्जन के लौट गयी मां जगधात्री की प्रतिमा

    भागलपुर : पहली बार विसर्जन के लिए घाट पर पहुंची प्रतिमा बिना विसर्जन किये ही वापस मंदिर परिसर में ले आयी गयी. बुधवार को इसके लिए वजह बना स्मार्ट सिटी भागलपुर का नगर निगम. दुर्गाबाड़ी पूजा समिति की ओर से मां जगधात्री की प्रतिमा को बिना विसर्जन किये ही मुसहरी घाट तालाब से लेकर वापस लौटना पड़ा.

  • इंडोर स्टेडियम में पहले दिन 45 मुकाबले, बच्चों ने प्रभावित किया

    भागलपुर : 33वां सब जूनियर अंडर-13 नेशनल बैडमिंटन चैंपियनशिप का बुधवार को भागलपुर के इंडोर स्टेडियम में आगाज हुआ. प्रतियोगिता के पहले दिन एक राउंड का मुकबला हुआ. इसमें कुल 45 मैच खेेल गये. सिंगल बालक वर्ग में 15, सिंगल बालिका वर्ग में 16, बालक डबल वर्ग में नौ व बालिका डबल वर्ग में पांच मैच खेले गये. प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने कहा कि आने वाले वर्ष में सैंडिस कंपाउंड में अन्य खेलों की सुविधा विकसित की जायेगी.

  • चिकेन पर भारी लहसुन, अदरक प्याज भी लाल, लोग हुए बेहाल

    भागलपुर : एक ओर जहां दो माह से साग-सब्जियों के दाम आसमान छू रहे हैं, वहीं दूसरी ओर ठंड की आहट के साथ ही लहसुन, अदरक और प्याज की कीमत दोगुनी हो गयी. इतना ही नहीं अभी खुदरा बाजार में चिकेन पर लहसुन और अदरक भारी हो गया है. हालांकि चिकेन की कीमत में भी आंशिक रूप से वृद्धि हुई है.

  • एक डॉक्टर के भरोसे अस्थमा क्लिनिक और टीबी विभाग, चार डॉ थे गायब, एक छुट्टी पर

    भागलपुर : जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के ओपीडी में जनवरी माह में अस्थमा क्लिनिक खोला गया. दस माह में ही यहां की व्यवस्था चारों खाने चित होने लगा है. बुधवार को क्लिनिक और टीबी विभाग में आने वाले मरीजों का इलाज करने के लिए एक चिकित्सक मौजूद थे.

  • हर माह छह एजेंडों पर करेंगे हलकाकर्मी अमीन रिपोर्टिंग, तभी सीओ को मिलेगा वेतन

    ऋषि, भागलपुर : अंचल स्तर पर हलका कर्मचारी व अमीन के लचर कामकाज में सुधार को लेकर राजस्व विभाग ने कड़े निर्देश जारी किये हैं. इन कर्मियों द्वारा अंचल स्तर पर अगर टास्क पूरा नहीं किया जाता है तो अंचल अधिकारी का वेतन रुक जायेगा. सुधार वाले कदम से अंचल में आये दिन लोगों की लंबित समस्याओं का निबटारा अब समय पर होने की उम्मीद रहेगी.

  • लार्जेस्ट ह्यूमन पीस सिंबल से बनायेंगे गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड

    भागलपुर : मन में बापू कार्यक्रम के तहत नौ नवंबर को सैंडिस कंपाउंड मैदान में लार्जेस्ट ह्यूमन पीस सिंबल बनाकर गिनीज बुक वर्ल्ड रिकॉर्ड में नाम दर्ज करने की तैयारी है. उक्त जानकारी संयोजक अर्जित शाश्वत चौबे ने बुधवार को एक स्थानीय होटल में संवाददाताओं को दी.

  • 14 बिंदुओं पर राजभवन लेगा विवि से हिसाब

    भागलपुर : राजभवन 13 नवंबर को 14 बिंदुओं पर राज्य के सभी विश्वविद्यालयों से हिसाब लेगा. इसके लिए सभी कुलपतियों की बैठक बुलायी गयी है और सभी बिंदुओं की रिपोर्ट तैयार कर साथ लाने के लिए कहा गया है. इसे लेकर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में तैयारी की जा रही है. हालांकि यहां कई बिंदुओं पर पॉजिटिव रिपोर्ट दे पाना विश्वविद्यालय प्रशासन के लिए मुश्किल होगा.

  • डीपीएस को स्कूल ऑफ द इयर का अवार्ड

    भागलपुर : इंटरनेशनल बिजनेस एंड अकादमिक एक्सीलेंस (आइबीएइ) दुबई द्वारा 2019 में किये गये सर्वेक्षण के अनुसार भारत के हजारों स्कूलों में दिल्ली पब्लिक स्कूल भागलपुर सबसे बेहतरीन स्कूल रहा. विद्यालय को 31 अक्तूबर 2019 को स्कूल ऑफ द इयर पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

  • संदिग्धों का स्केच तैयार, भागलपुर से नवगछिया तक छापेमारी

    धूरी यादव हत्याकांड को लेकर एसएसपी ने अपने गोपनीय कार्यालय में देर रात तक समीक्षा बैठक की. सिटी एसपी-सिटी डीएसपी, तातारपुर थानाध्यक्ष सहित एसएसपी की कोर टीम के प्रमुख पदाधिकारियों को इसमें शामिल किया गया. बैठक के दौरान नवगछिया एसपी से भी संपर्क किया गया और घटना को लेकर नवगछि

  • चाहिए हथियार का लाइसेंस, तो जायें कर्नाटक लें वहां ट्रेनिंग, तब होगा आवेदन पर विचार

    लाइसेंसी हथियार प्रेमियों के लिए एक अच्छी खबर. आर्म्स लाइसेंस से पहले शूटिंग सर्टिफिकेट की अनिर्वायता के पेच को सुलझा लिया गया है. एक भी मान्यता प्राप्त शूटिंग संस्थान नहीं होने से आर्म्स लाइसेंस का काम रूका हुआ था. इस मामले में गृह मंत्रालय ने कनार्टक की एक शूटिंग संस्थान ''ओलंपिया '' से शूटिंग ट्रेनिंग को मान्यता दी है.

  • बदबूदार बोगी में जैसे-तैसे बैठे यात्री, पीने को पानी नहीं, शौचालय देख हुई उल्टी

    तय समय से डेढ़ घंटे विलंब से चल रही रामपुरहाट गया पैसेंजर ट्रेन मंगलवार दोपहर दो बजे के करीब प्लेटफॉर्म संख्या-तीन पर पहुंची. ट्रेन यात्रियों से भरी थी. उमस के कारण यात्रियों का बुरा हाल था. गंदगी के बीच बैठ लोग यात्रा करने काे मजबूर थे. ट्रेन में बेसिन तो था, लेकिन इससे नल गायब था. बदबूदार बाथरूम में पानी तक नदारद था. बाथरूम से उठ रही बदबू पूरे कोच में फैल रही थी. भीड़ इस कदर कि चार यात्रियों के बैठने की सीट पर आठ से ज्यादा यात्री बैठे थे.

  • 11 नवंबर से वाया मुंगेर होकर चलेगी स्पेशल ट्रेन

    छठ पर्व पर घर आये लोगों को कार्यस्थल पर लौटने के लिए रेलवे ने भागलपुर से गांधीधाम (गुजरात) के बीच स्पेशल ट्रेन का विकल्पक दिया है. यह ट्रेन भागलपुर से 11 नवंबर से दो दिसंबर तक हर सोमवार सुबह 6:30 बजे चलेगी और तीसरे दिन बुधवार को सुबह आठ बजे गांधीधाम पहुंचेगी.

  • उर्दू बाजार में धूरी यादव की सरेशाम गोली मारकर हत्या

    तातारपुर थाना क्षेत्र के उर्दू बाजार स्थित आदर्श कॉलोनी में धूरी यादव की अपराधियों ने सरेशाम तीन गोली मारकर हत्या कर दी. चिरंजीवी कुमार उर्फ धूरी यादव केंद्रीय काली महारानी पूजा समिति के महामंत्री और दुर्गा पूजा महासमिति के कार्यकारी अध्यक्ष थे. घटना के बाद उर्दू बाजार समेत आसपास के इलाकों में दहशत का माहौल है.

  • भागलपुर भी एयर पॉल्यूशन की चपेट में, दिन भर छाया रहा कोहरा

    भागलपुर भी वायु प्रदूषण की चपेट में आ गया है. इससे दिन भर कोहरा छाये रहने के बाद भी तापमान में कमी आने के बजाय लोगों को गर्मी का एहसास हो रहा है. अस्पतालों में सांस व हृदय रोग के मरीजों की संख्या बढ़ रही है. पिछले दो-तीन दिनों से छाये कोहरे को देखते हुए राज्य प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड ने भी चिंता जतायी है.

  • अभियुक्त की हत्या कर शव फेंका, तोड़फोड़, जाम

    सबौर थाना क्षेत्र के सबौर-जमसी पथ पर सुल्तानपुर भिट्टी स्कूल और ललमटिया पुल के बीच सड़क किनारे गड्ढे से मायागंज निवासी मुकेश यादव के पुत्र दीपक कुमार यादव (20) का शव मिला. घटना के बाद से इलाके में सनसनी फैल गयी. दीपक दिसंबर 2018 में हुए लक्की हत्याकांड का नामजद अभियुक्त था.

  • खुलेआम जलाया जा रहा कचरा, हवा में घुल रहा जहर

    भागलपुर शहर पर दो-तीन दिनों से चढ़ी कोहरे की चादर कोई सामान्य कोहरा नहीं है, बल्कि प्रदूषण के बढ़ते स्तर का अलार्म है. बावजूद इसके इसे बढ़ानेवाली वजहों पर शहर में न तो आम लोग सतर्क हो रहे हैं और न ही प्रशासनिक स्तर पर ही इसके कारणों को समाप्त किया जा रहा है.

  • बिहार : भागलपुर के सबौर-जमसी पथ पर किशोर की गोली मार कर हत्या

    भागलपुर : जिले के सबौर-जमसी पथ पर ललमटिया पुल के पास कृषि महाविद्यालय के बाउंड्री वॉल के गड्ढे में मायागंज निवासी मुकेश यादव के पुत्र दीपक कुमार 19 का शव बरामद किया गया. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंच शव को अपने कब्जे में ले लिया. शव की पहचान जेब मे पड़े आधार कार्ड से हुई.

  • छठ पूजा के दौरान डूबने से 55 लोगों की मौत

    राज्य के कई जिलों में छठ पूजा के दौरान डूूबने से 55 लोगों की मौत हो गयी है. कोसी पूर्व बिहार में डूबने से 33 लोगों की मौत होने की सूचना है. वहीं उत्तर बिहार में डूबने से 10 लोगों की माैत हो गयी. मरने वालों में बच्चे व युवा भी शामिल हैं. कोसी-पूर्व बिहार में सबसे अधिक सहरसा में छह और पूर्णिया में छह लोगों की मौत हुई. वहीं भागलपुर में पांच लोगों की मौत हो गयी.

  • सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण कार्य जल्द होगा शुरू

    भागलपुर शहरी क्षेत्र में 13.72 किलोमीटर मुख्य नाले का निर्माण चल रहा है. सीएमएस हाइस्कूल परिसर से निर्माण कार्य की कंट्रोलिंग की जा रही है. इसके साथ ही साहेबगंज में बननेवाले सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का काम शुरू होनेवाला है. प्लांट के फाइनांसियल बिड का मूल्यांकन चल रहा है.

  • मेडिकल कॉलेज में डेंगू के दो संदिग्ध मरीज भर्ती

    मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में दो दिन में दो डेंगू के संदिग्ध मरीज आये. दोनों तेज बुखार, बदन दर्द कि शिकायत कर रहे थे. दोनों का इमरजेंसी में डॉक्टर ने इलाज किया इसके बाद डेंगू वार्ड रेफर कर दिया गया.

  • सजने लगे छठ घाट, पहला अर्घ आज

    व्रतियों ने महापर्व छठ को लेकर शुक्रवार को खरना का प्रसाद ग्रहण किया. इससे पहले व्रती दिनभर उपवास पर रहे और शाम को पूजा-अर्चना की. इस बार शनिवार को पहली अर्घ के रूप में शाम को व्रती व श्रद्धालु अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ देंगे और दूसरे दिन रविवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ देंगे.

  • आज दोपहर से शहर में भारी वाहनों का आना बंद

    छठ पूजा के दौरान जिला के किसी भी घाट पर वाहनों के प्रवेश पर रोक रहेगी. जगह जगह पार्किंग की व्यवस्था कर घाटों से पहले बैरिकेडिंग कर दी गयी है. दूसरी तरफ शनिवार को संध्या अर्घ से पहले यानी दोपहर ढाई बजे से ही विक्रमशिला सेतु की ओर से, सबौर की ओर से, जगदीशपुर की ओर से और अमरपुर की ओर से आने वाले भारी वाहनों (ट्रक, ट्रैक्टर आदि) के परिचालन पर पूरी तरह से रोक लगा दी जायेगी.

  • आकाशवाणी भागलपुर पर अर्घदान का आंखों देखा हाल

    आकाशवाणी भागलपुर महापर्व छठ के प्रात:कालीन अर्घदान का आंखों देखा हाल प्रसारित करेगा. रविवार को प्रात: पांच बजे से 06:30 तक लंच घाट बरारी भागलपुर व मां तारा मंदिर घाट बांका से आकाशवाणी भागलपुर के मीडियम वेब 205.76 मी- 1458 किलो हर्ट्ज पर सुन सकते हैं.

  • सूर्योपासना की स्थली रहा है अंग क्षेत्र

    भागलपुर शहर में पुरातन सूर्य मंदिर स्थित है, जहां सफेद संगमरमर की मूर्ति स्थापित है. प्राचीन समय से यहां सूर्य पूजा होती आ रही है. सुल्तानगंज का अजगैवी नाथ मंदिर एक पौराणिक स्थल है, जो चट्टानों पर दृढ़ता पूर्वक निर्मित है तथा इसमें उत्कृष्ट मूर्तियों एवं शिलालेखों की श्रृंखला है, जिन्हें गुप्त काल में तथा पाल काल के बाद की अवधि में उत्कीर्ण किया गया है. गंगा नदी जो अंग जनपद होकर बहती है.

  • आज से 36 घंटे का निर्जला उपवास

    लोक आस्था का चार दिवसीय छठ महापर्व गुरुवार से शुरू हो गया. महापर्व के दूसरे दिन शुक्रवार को छठव्रती देर शाम खरना का प्रसाद ग्रहण करने के बाद 36 घंटे का निर्जला उपवास रखेंगे. यह उपवास रविवार को उगते सूर्य को अर्घ देने के बाद संपन्न होगा और छठव्रती अन्न-जल ग्रहण करेंगे.

  • मौत से एक दिन पहले ही कर दिया महिला का पोस्टमार्टम!

    पोस्टमार्टम को लेकर पहले पुलिस की लापरवाही सामने आती रही है, लेकिन इस बार मामला मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों की पोस्टमार्टम को लेकर लापरवाही का है. दो माह पूर्व रजौन थाना क्षेत्र की एक महिला सड़क दुर्घटना में घायल हो गयी. महिला को बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां इलाज के दौरान महिला की मौत हो गयी.

  • कहलगांव रोड पर वाहनों के परिचालन पर लगी रोक हटी

    बाढ़ के कारण सबौर प्रखंड के खनकित्ता के पास एनएच-80 सड़क कट जाने के कारण वाहनों के परिचालन पर लगी रोक को जिला प्रशासन ने हटा लिया है. सभी प्रकार के वाहनों के परिचालन की अनुमति दे दी गयी है. इस बाबत जिलाधिकारी ने संबंधित अंचल पदाधिकारी, थानाध्यक्ष व अन्य पदाधिकारियों को निर्देश जारी कर दिया है.

  • कहीं कद्दू का वितरण, तो कहीं हुई घाटों की सफाई

    जिले में छठ महापर्व को लेकर सामाजिक संगठनों ने विभिन्न प्रकार की सेवा व सहयोग किया. कहीं गरीब व्रतियों के बीच कद्दू का वितरण किया गया, तो कहीं सूती वस्त्र बांटे गये और घाटों की सफाई की गयी.

  • भागलपुर : प्रतिमा विसर्जन के दौरान डूबे तीन भाई, मौत

    भागलपुर : भागलपुर के गोराडीह प्रखंड के सोनूडीह पुरैनिया पोखरे में काली प्रतिमा विसर्जन के दौरान बुधवार को डूबने से तीन भाइयों की मौत हो गयी.

  • डूबने से तीन बच्चों सहित पांच मरे

    गोराडीह, नवगछिया व कहलगांव में डूबने से तीन बच्चों सहित पांच लाेगों की मौत हो गयी. प्रतिमा विसर्जन के दौरान गोराडीह के सोनूडीह गांव में तालाब में डूबने से तीन बच्चे की मौत हो गयी वहीं नवगछिया में किशोर व कहलगांव में इंजीनियरिंग छात्र की डूबने से जान चली गयी.गोराडीह थाना क्षेत्र के सोनूडीह गांव में तालाब में डूबे तीनों बच्चे आपस में रिश्तेदार थे. घटना बुधवार दोपहर करीब दो बजे की है.

  • सेतु पर लगा रहा जाम विसर्जन में जुटी पुलिस

    विक्रमशिला सेतु लगातार दूसरे दिन बुधवार सुबह से ही जाम लगा रहा. जाम की वजह से एक ही रही छठ पर्व को लेकर गंगा स्नान को आने वाले व्रतियों और श्रद्धालुओं की भीड़. एक दिन पूर्व ही परेशानी झेल चुकने के बाद लोगों ने दूसरे दिन यह आस जतायी थी कि लगने वाले जाम और उसके कारणों से निपटने के लिए पुलिस और प्रशासन की ओर से तैयारी की गयी होगी. लेकिन दूसरे दिन बुधवार को भी कोई व्यवस्था नहीं दिखी.

  • गंगा स्नान को उमड़ा श्रद्धालुओं का सैलाब

    छठ महापर्व को लेकर बुधवार को गंगा घाटों पर स्नान करनेवाले श्रद्धालुओं की भीड़ रही. शहर के विभिन्न गंगाघाटों तक श्रद्धालुओं से भरे वाहनों के आवाजाही लगी रही. बरारी स्थि

  • नहाय-खाय के साथ आस्था का महापर्व छठ आज से शुरू

    छठ महापर्व दो व तीन नवंबर को गंगा घाटों, तालाबों व अन्य घाटों पर मनाया जायेगा. इस दौरान घाटों पर बड़ी संख्या में श्रद्धालु पहुंचेंगे. पर्व के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने और शांति-व्यवस्था बनाये रखने के लिए घाटों व विभिन्न जगहों पर पुलिस जवान, पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी की तैनाती जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा कर दी गयी है.

  • बिहार : भागलपुर में प्रतिमा विसर्जन के दौरान तीन मासूम बच्चे की डूबने से मौत

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में गोराडीह प्रखंड के सोनूडीह पुरैनिया पोखर में काली प्रतिमा विसर्जन के दौरान बुधवार को दोपहर दो बजे डूबने से तीन मासूम बच्चों की मौत हो गयी. पोखर के किनारे प्रतिमा पहुंची ही थी कि तीनों बच्चे तालाब में नहाने के लिए चले गये. बच्चों को पता नहीं था कि पानी में जिस ओर वे आगे बढ़ रहे हैं, उधर पहले जेसीबी से खुदाई की गयी थी. बच्चों को गहराई का पता नहीं चला और डूब गये.

  • काली पूजा का मेला देख कर लौट रहे चार दोस्तों की सड़क हादसे में मौत, गांव में मातमी सन्नाटा पसरा

    भागलपुर : काली पूजा का मेला देख कर बाइक से लौट रहे चार दोस्तों की मंगलवार की देर रात जिले के खरीक थाना क्षेत्र के एनएच-31 स्थित अंभो के पास सड़क हादसे में मौत हो गयी. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस जांच में जुट गयी है. वहीं, सड़क हादसे में मौत की सूचना मिलने पर मृत युवकों के परिजनों में कोहराम मच गया है.

  • एजेंसी ने किया बाइपास पर ओवरलोड का अाकलन

    बाइपास रोड समय से पहले टूटने से कार्य एजेंसी जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड हैरत में है. बिना किसी आरोप-प्रत्यारोप के दिल्ली की एक एजेंसी से बाइपास पर चलने वाले वाहनों के लोड का आकलन करवाया है. दिल्ली की एजेंसी भागलपुर में सप्ताह भर रुक कर आकलन किया है. इसके तहत यह मुआयना किया गया है कि बाइपास रोड से किस तरह की और कितने चक्कों वाली गाड़ियां रोजाना गुजर रहीं.

  • आज विसर्जन रूट की बिजली रहेगी बाधित

    बुधवार को मां काली की प्रतिमा विसर्जन होने तक विसर्जन रूट की बिजली कटी रहेगी. स्टेशन चौक से प्रतिमाएं जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी, उस रास्ते की बिजली काट दी जायेगी. प्रतिमा आगे बढ़ने पर बिजली चालू पुलिस-प्रशासन की अनुमति से होगी. हालांकि, बिजली की कटौती का सिलसिला मंगलवार रात से ही शुरू है.

  • आज विसर्जन रूट की बिजली रहेगी बाधित

    बुधवार को मां काली की प्रतिमा विसर्जन होने तक विसर्जन रूट की बिजली कटी रहेगी. स्टेशन चौक से प्रतिमाएं जैसे-जैसे आगे बढ़ेगी, उस रास्ते की बिजली काट दी जायेगी. प्रतिमा आगे बढ़ने पर बिजली चालू पुलिस-प्रशासन की अनुमति से होगी. हालांकि, बिजली की कटौती का सिलसिला मंगलवार रात से ही शुरू है.

  • भागलपुर : तांत्रिक के कहने पर बेटे की चाहत में दी किशोर की बलि

    पीरपैंती (भागलपुर) : हुजूरनगर पंचायत के बिनोबा टोले के महादलित टोले में शर्मशार करने वाली घटना घटी. आरोप है कि पुत्र प्राप्ति के लिए एक किशोर की काली पूजा की रात बलि चढ़ा दी गयी. बिनोबा टोले के सिकंदर रविदास के पुत्र कन्हैया कुमार (10) का शव सोमवार को गांव के बांस के बिट्टा के बीच मिला.

  • दिसंबर से पॉश मशीन पर अंगूठा लगाने पर मिलेगा अनाज

    दिसंबर माह से राशन के लाभुक पॉश मशीन में अपना अंगूठा सटायेंगे, इसके बाद ही उन्हें अनाज दिया जायेगा. इसके लिए जिले के सभी डीलरों को छह से आठ नवंबर तक पॉश मशीन दिया जायेगा. साथ ही मशीन चलाने का डीलरों को प्रशिक्षण दिया जायेगा. खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के प्रधान सचिव ने सोमवार को जिला आपूर्ति

  • डेंगू वार्ड से गायब रहे नोडल प्रभारी व कर्मी, मरीज परेशान

    सदर अस्पताल के डेंगू वार्ड में आठ मरीज दो दिन से भर्ती हैं. सिविल सर्जन ने गैर संचारी रोग पदाधिकारी डॉ सीएम सिंह को इस रोग का नोडल पदाधिकारी बनाया गया है. सोमवार को मरीजों को भगवान भरोसे छोड़ डॉ सिंह की टीम अस्पताल से ही गायब थे. मामले की जानकारी पर अस्पताल प्रभारी डॉ एके मंडल मरीजों का इलाज करने पहुंचे.

  • पुत्र की चाह में तांत्रिक के कहने पर भतीजे की दे दी बलि

    हुजूरनगर पंचायत के बिनोबा टोले के महादलित टोले निवासी सिकंदर रविदास के पुत्र कन्हैया कुमार (10) की उसके ही चाचा ने हत्या कर दी. उसका शव सोमवार को गांव के बांसबिट्टा से मिला. उसकी गर्दन को रेता गया था, हाथ का नस काटा गया था और पेट को चिर दिया गया था.

  • पुत्र प्राप्ति के लिए भतीजे की बलि देने का मामला : एसएसपी बोले, अंधविश्वास में की गयी हत्या मामले में चलेगा स्पीडी ट्रायल

    भागलपुर : बिहार में भागलपुर के कहलगांव प्रमंडल के पीरपैंती थाना क्षेत्र स्थित दिलौरी गांव निासी सिकंदर रविदास के दस वर्षीय पुत्र कन्हैया की अंधविश्वास में हत्या कर दी गयी. सोमवार सुबह 9 बजे कन्हैया का शव क्षत विक्षत हालत में गांव के ही पास बंसबिट्टी से बरामद किया गया. शव मिलते ही पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. देर शाम पूछताछ में आरोपितों ने कांड में अपनी संलिप्तता स्वीकार कर ली है. एसएसपी के निर्देश पर विशेष टीम का गठन किया गया. हत्यारोपित चाचा शविनंदन रविदास और उसे हत्या के लिये उकसाने वाले तांत्रिक बिलास मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

  • पुत्र की लालसा में तांत्रिक अनुष्ठान के बाद किशोर की दे दी बलि, मुख्य आरोपित गिरफ्तार

    पीरपैंती (भागलपुर) : हुजूरनगर पंचायत के बिनोबा टोले के महादलित टोले में शर्मशार करनेवाली घटना घटी. आरोप है कि पुत्र प्राप्ति के लिए एक किशोर की काली पूजा की रात बलि चढ़ा दी गयी. बिनोबा टोले के सिकंदर रविदास के पुत्र कन्हैया कुमार (10) का शव सोमवार को गांव के बांस के बिट्टा के बीच मिला. उसकी गर्दन को रेत दिया गया था.

  • खुलासा : कोयले की तस्करी में खपाया जा रहा जाली नोट

    जिला के सबौर थाना क्षेत्र में जाली नोटों के साथ पकड़े गये तस्कर और खरीददारों ने पुलिसिया पूछताछ में कई चौंकाने वाले खुलासे किये हैं. पूछताछ के क्रम में यह पता चला है कि जाली नोटों का सर्वाधिक इस्तेमाल कोयला तस्करी में किया जाता है. इसके अलावा जाली नोटों को जुआ फड़ों और कई प्रकार के अवैध कारोबार जैसे कि हथियार तस्करी, नशीले दवाओं का कारोबार, देह व्यापार, स्मैक-गांजा के कारोबार आदि में किया जाता है.

  • लापरवाही बरतने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

    सदर अस्पताल के सभागार में शनिवार को सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह ने मासिक समीक्षा बैठक की. इसमें चिकित्सा प्रभारी, हेल्थ मैनेजर व लेखापाल शामिल हुए. सिविल सर्जन ने अस्पताल के खर्च, योजना की प्रगति और सीआरएम निरीक्षण की तैयारी का जायजा लिया. लापरवाह कर्मी को बेहतर तरीके से कार्य

  • इतिहास के असिस्टेंट प्रोफेसर की कांउसेलिंग व पोस्टिंग 20 तक

    बीपीएससी से इतिहास विषय के असिस्टेंट प्रोफेसर की मिली पैनल को लेकर तिलकामांझी भागलपुर विवि गंभीर है. 20 नवंबर तक काउंसेलिग व पोस्टिंग कर दी जायेगी.विवि खुलने पर पैनल के असिस्टेंट प्रोफेसरों को काउंसेलिग के लिए पत्र भेजा जायेगा. 15 नवंबर को पैनल के 34 शिक्षकों की काउंसेलिंग होगी.

  • कचरों के बीच रोशन करें अपनी दीपावली

    साफ-सफाई और दीयों का त्योहार इस बार शहर के लोग अपने अास-पास कचरों के ढेर और बजबजाती गंदगी के बीच रोशन करेंगे. वजह है, निगम क्षेत्र की साफ-सफाई का जिम्मेदार निगम गली-मोहल्लों और चौराहों से कचरा तक उठाना भी भूल गया है. निगम सरकार ने त्योहारों को देखते हुए भी न तो शहर में साफ-सफाई की व्यवस्था की और न ही फॉगिंग व चूना-ब्लीचिंग का छिड़काव ही करवाया.

  • बैंकों ने बेचे सात करोड़ रुपये के गोल्ड बांड

    पिछले साल की तुलना में इस बार के धनतेरस पर 50 फीसदी कारोबार में गिरावट के बाद भी बैंकाें ने सात करोड़ के करीब सॉवरेन गोल्ड बांड की बिक्री की है. वहीं, कार लोन नौ करोड़ तक का किया है. इसके अलावा बैंकों में सामान्य लेनदेन 325 करोड़ तक का हुआ है. कारोबार में कमी दिन भर हो रही बारिश

  • धनतेरस पर पूरे राज्य में 2168 करोड़ रुपये की हुई धनवर्षा

    धनतेरस पर शुक्रवार को राज्य में लगभग 2168 करोड़ रुपये की धनवर्षा हुई. बाजार के जानकारों के अनुसार पूरे बिहार में लगभग 2168 करोड़, जबकि भागलपुर शहर और आसपास के इलाके में लगभग 350 करोड़ रुपये का कारोबार हुआ. जानकारों की मानें तो मंदी के बीच पिछले साल की तुलना में मां लक्ष्मी की कृपा बढ़ी है

  • दो दिन से भागलपुर में कागजात ढूंढ़ रही सीबीआइ

    सृजन घोटाला मामले में सीबीआइ पिछले दो दिनों से बैंक ऑफ बड़ौदा में कागजात ढूंढ़ रही है. सीबीआइ को किस कागजात की तलाश है, इसकी जानकारी तो नहीं मिल सकी.

  • धनतेरस पर 350 करोड़ का कारोबार

    बारिश और बूंदा-बांदी के बीच धनतेरस पर शुक्रवार को ऑटोमोबाइल, इलेक्ट्रॉनिक, इलेक्ट्रिकल, सर्राफा व बरतन बाजार पर खूब धन बरसे. बैंक, पोस्टअॉफिस व शेयर बाजार में भी मारामारी रही. कुल मिलाकर शहरभर में ही 350 करोड़ से अधिक के कारोबार का अनुमान है.

  • बेलहर व सिमरी में राजद, नाथनगर में जदयू, दरौंदा में निर्दलीय, किशनगंज में ओवैसी का उम्मीदवार जीता

    बिहार विधानसभा की पांच सीटों पर हुए उपचुनाव में सत्ताधारी दल भाजपा और जदयू को झटका लगा है. दरौंदा, बेलहर व सिमरी बख्तियारपुर विधानसभा सीटों पर जदयू और किशनगंज में भाजपा को करारी शिकस्त मिली है. जदयू एकमात्र नाथनगर सीट पर जीत हासिल कर सका है.

  • रुपहले पर्दे पर दिखेगा सिल्क सिटी में रेशम उद्योग का उतार-चढ़ाव

    फिल्म फूल और कांटे फेम चर्चित निर्देशक व लेखक इकबाल दुर्रानी रेशमी शहर भागलपुर पर केंद्रित फिल्म बनायेंगे. वे फिल्म में भागलपुर के रेशम उद्योग के उतार-चढ़ाव की कहानी को दर्शायेंगे. साथ ही रेशम के धागे से लेकर लिनेन के धागे से तैयार कपड़े के पीछे बुनकरों के संघर्ष की कहानी को दर्शकों को दिखायेंगे, ताकि रे

  • आज शाम रवाना होगी छठ पूजा स्पेशल

    छठ पूजा स्पेशल ट्रेन (04001) शुक्रवार शाम 6.45 बजे भागलपुर से आनंद विहार टर्मिनल के लिए रवाना होगी. गुरुवार शाम 6.35 बजे आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के लिए यह ट्रेन चली है, जो अगले दिन शाम 5.30 बजे पहुंचेगी.

  • डॉ निधि को मिले पांच अवार्ड

    जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज का 49वां स्थापना दिवस समारोह गुरुवार को धूमधाम से मनाया गया. नाैलखा परिसर में आयोजित कार्यक्रम में मेडिकल छात्रों काे गाेल्ड मेडल व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया. डाॅ निधि कुमारी काे पांच अवार्ड मिले. उन्हें एमबीबीएस में सबसे ज्यादा अंक अाने पर प्रिंसिपल

  • जाम में फंसी प्रसूता, वाहन में हुआ प्रसव

    पिछले 10 वर्षों में नवगछिया में जाम ज्वलंत समस्या बन गया है. लेकिन इसके समाधान की दिशा में कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा है. गुरुवार को प्रसव पीड़ा से तड़प रही एक महिला भी जाम में फंस गयी. दो किलोमीटर का रास्ता तय करने में उसके चार चक्का वाहन को दो घंटे से भी अधिक समय लग गया.

  • बिहार उपचुनाव परिणाम : नाथनगर में जदयू के लक्ष्मीकांत मंडल जीते, राजद की राबिया खातून 5131 मतों से हारी

    भागलपुर : बिहार में नाथनगर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना गुरवार को पूरी हो गयी. इस सीट पर जदयू के लक्ष्मीकांत मंडल ने जीत दर्ज की है. लक्ष्मीकांत मंडल ने राजद प्रत्याशी राबिया खातून को 5131 मतों से हराया है. दोनों के बीच चले कांटे की टक्कर में फाइनल राउंड की वोटिंग में जदयू प्रत्याशी को 5131 मतों से सफलता मिली. जदयू के लक्ष्मीकांत मंडल को 55981 मत, जबकि राजद के राबिया खातून 50850 वोट मिले है.

  • फोरलेन सड़क : 6000 पेड़ मशीन से दूसरी जगह किये जायेंगे शिफ्ट

    गौतम वेदपाणि, भागलपुर : मुंगेर-मिर्जाचौकी फोरलेन सड़क के लिए जमीन अधिग्रहण की प्रक्रिया के बाद यहां पर लगे 6 हजार से अधिक पेड़ हटाये जायेंगे. ग्रीन फिल्ड एरिया में बनने वाले 60 मीटर चौड़ी व 122 किलोमीटर लंबी सड़क पर लगे पेड़ को मशीन की सहायता से उखाड़ कर दूसरी जगह लगाया जायेगा. जल्द ही इस बाबत टेंडर जारी किये जायेंगे.

  • दो लाख के जाली नोट के साथ तीन तस्कर धराये

    नवगछिया : नवगछिया रेलवे स्टेशन से दक्षिण ऑटो स्टैंड के पास बुधवार को पुलिस ने दो लाख के जाली नोट के साथ तीन धंधेबाजों को गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार धंधेबाज पश्चिम बंगाल के मालदा जिले के कालियाचक थाना क्षेत्र के सरवेजपुर निवासी हाजीपुद्दीन, नवगछिया पुलिस जिले के परवत्ता थाना क्षेत्र के खगड़ा गांव निवासी जयशंकर कुमार के पुत्र शैलेश कुमार व खरीक थाना क्षेत्र के अठगामा गांव के संजय मंडल से पुलिस पूछताछ कर रही है. पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि जाली नोटों की खेप पश्चिम बंगाल से नवगछिया आ रही है.

  • राजधानी एक्सप्रेस से पिस्टल के साथ दो शूटर गिरफ्तार

    नवगछिया : नवगछिया रेलवे स्टेशन पर बुधवार की सुबह राजधानी एक्सप्रेस ट्रेन से आरपीएफ ने बुधवार को एक पिस्टल व दो लोडेड मैगजीन के साथ दो पेशेवर शूटरों को गिरफ्तार किया. गिरफ्तार अपराधी बेगूसराय जिले के बखरी थाना क्षेत्र के बखरी निवासी रंजीत ईश्वर के पुत्र केशव ईश्वर व खगड़िया जिले के अलौली थाना क्षेत्र के सतघट्टा निवासी उमेश यादव के पुत्र सगुन कुमार हैं. इनके पास से देसी पिस्टल, दो लोडेड मैगजीन, मोबाइल फोन व एटीएम कार्ड बरामद हुए.

  • आइकॉन कंसल्टेंट एजेंसी बनायेगी डीपीआर

    घोरघट से मिरजाचौकी के बीच 97 किमी लंबी एनएच 80 की रोड की चौड़ाई बढ़ा कर 10 मीटर की जायेगी. चौड़ीकरण की प्रक्रिया शुरू हो गयी है. यह टू लेन की सड़क फोरलेन में तब्दील होगी. चौड़ीकरण के इस प्रोजेक्ट का डीपीआर जहांगीराबाद (भोपाल) की आइकॉन कंस्ट्रक्शन कंसल्टेंट्स नामक एजेंसी बनायेगी. दरअसल, टेंडर फाइनल हो गया है.

  • शर्मनाक : हवाई अड्डा के समीप फेंका मिला नवजात

    जीरो माइल थाना क्षेत्र के हवाई अड्डा के समीप जमीन पर फेंके एक नवजात को पुलिस ने बरामद क