• चमकी बुखार : 16 और बच्चों की मौत, 32 नये मरीज भर्ती, दिल्ली से विशेषज्ञों की पांच टीमें आयेंगी

    मुजफ्फरपुर/भागलपुर/मधुबनी/समस्तीपुर : चमकी बुखार ने उत्तर बिहार के अलावा सूबे के अन्य हिस्सों में भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है. लगातार 19वें दिन बुधवार को भी 16 बच्चों की मौत हो गयी. मुजफ्फरपुर के एसकेएमसीएच में आठ बच्चों की जान चली गयी.

  • भागलपुर में पांच व बांका में एक बच्चे की गयी जान

    तेज बुखार व चमकी ने कोसी-पूर्व बिहार में भी कहर बरपाना शुरू कर दिया है. बुधवार को इसकी चपेट में आकर छह बच्चों की मौत हो गयी और दर्जनों संदिग्ध मरीज अस्पतालों में भर्ती कराये गये हैं. मंगलवार को भी चार बच्चों की मौत हुई थी. बुधवार को भागलपुर के जेएलएनएमसीएच में चार व निजी क्लिनिक में एक बच्चे की मौत एइएस, तेज बुखार व चमकी से हो गयी. इस मामले में विभाग ने तीन बच्चों की मौत एइएस से होने की पुष्टि की वहीं दो बच्चों के परिजनों ने

  • अंग एक्स के जनरल बोगी में चढ़ने को ले यात्रियों में मची अफरा-तफरी

    बुधवार को अंग एक्सप्रेस के जनरल बोगी में यात्रियों के चढ़ने के दौरान बढ़ा हादसा होते- होते टल गया. दिन के 1:10 बजे अंग एक्सप्रेस एक नंबर प्लेटफॉर्म पर आकर रुकी. डेढ़ बजे इस ट्रेन के खुलने का समय है. ईद में घर आये बहुत ये यात्री इस ट्रेन से वापस लौट रहे थे. यात्रियों की संख्या काफी थी. जनरल बोगी चार थी. लेेकिन यात्रियों की बाेगी में चढ़ने के लिए लंबी लाइन थी.

  • छह जगहों पर फुट ओवरब्रिज, दो जगह बनेंगे मल्टीस्टोरी पार्किंग

    : जाम और ट्रैफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने के लिए शहर के छह जगहों पर फुट ओवर ब्रिज और पार्किंग की समस्या के निबटारे के लिए शहर के दो जगहों पर मल्टी स्टोरी पार्किंग बनाये जायेंगे.

  • खेत हो या स्कूल-विवि, लगायें पौधे : आयुक्त

    भागलपुर की प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने पौधरोपण को लेकर भागलपुर व बांका जिले के अधिकारियों के साथ गहन समीक्षा बैठक की. आयुक्त ने निर्देश दिया कि खेत से खलिहान तक और स्कूल से विश्वविद्यालय तक हर जगह पौधरोपण करें. किसानों को पौधरोपण के लिए प्रेरित करें. मजबूत पौधे लगाएं और ऐसे पौधों का चयन हो, जो मजबूत हो. इसके लि

  • 27 सितंबर से मुंगेर वाया बेगूसराय के रास्ते चलेगी जनसेवा

    भागलपुर से चलकर मुजफ्फरपुर जाने वाली जनसेवा एक्सप्रेस का स्थायी रूप डायवर्ट कर दिया गया है. यह ट्रेन 27 सितंबर से मुंगेर वाया बेगूसराय-बरौनी के रास्ते चलेगी.

  • मायागंज व सदर अस्पताल के कचरे में लगायी आग, धुएं से मरीज हुए परेशान

    जेएलएनएमसीएच में सफाई कर्मी की लापरवाही थम नहीं रही है. कई बार फटकार के बाद भी ओपीडी के पीछे पसरे कूड़े में आग लगाने का दौर जारी है. धुएं से दिन के एक बजे तक ओपीडी में आये मरीज परेशान रहे. वहीं, सदर अस्पताल के इमरजेंसी के सामने शौचालय के पीछे कूड़े में आग लगा दिया गया. कचरे से पहले तो तेज लपटें निकलीं, इसके बाद धुआं से मरीज परेशान होते रहे.

  • बर्ड फ्लू को लेकर की गयी जांच

    पशु एवं मत्स्य संसाधन विभाग पटना द्वारा बिहार-झारखंड के सीमावर्ती जिले के मुर्गी फार्मों की सधन बर्ड फ्लू जांच अभियान के तहत मंगलवार को पीरपैंती के विभिन्न पंचायतों के निजी मुर्गी फार्मों की जांच की गयी. बर्ड फ्लू रोग के परीक्षण हेतु संग्रहित सामग्रियों का संग्रह किया गया. जिसे पशु रोग अनुसंधान संस्थान पटना द्वारा बर्ड फ्लू रोग परीक्षण हेतू भोपाल भेजा जायेगा.

  • लू का कहर जारी, चौथे दिन 44 लोगों की मौत

    राज्य में भीषण गर्मी का कहर जारी है. के कारण लू और हीट स्ट्रोक से मंगलवार को चौथे दिन भी 44 लोगों की मौत हो गयी, जबकि दर्जनों नये मरीजों को विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराया गया. सबसे अधिक रोहतास में 11 लोगों की मौत हुई, जबकि औरंगाबाद में सात, वैशाली में पांच, नवादा, नालंदा व भागलपुर में तीन-तीन, गया, सारण, भोजपुर व पटना में दो-दो और अररिया, कटिहार, लखीसराय व पश्चिम चंपारण में एक-एक की मौत हो गयी.

  • भागलपुर : मनोरमा के करीबी ने जयश्री के लिए बुक किया था फ्लैट

    भागलपुर : बांका में बतौर भू अर्जन पदाधिकारी जयश्री ठाकुर ने अपने कार्यकाल के दौरान सरकार के दो अहम प्रोजेक्ट सुलतानगंज-देवघर रेल लाइन और मंदार हिल रेल लाइन में आयी सरकारी राशि के वारे-न्यारे कर दिये.

  • भागलपुर : केस दर्ज नहीं करने पर सुल्तानगंज थानाध्यक्ष निलंबित

    भागलपुर : सुल्तानगंज थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर अमर बिश्वास को एक मामले में केस दर्ज नहीं करना और शिकायतकर्ता को दौड़ाना महंगा पड़ गया. अपने जवान बेटे की गुमशुदगी की शिकायत लेकर पहुंचे मंदरोजा निवासी कृष्ण प्रसाद को पहले एक सप्ताह तक दौड़ाया. फिर शिकायतकर्ता अपनी फरियाद और थानेदार के रवैये की शिकायत लेकर रेंज डीआइजी के पास पहुंचा. रेंज डीआइजी ने सुल्तानगंज थानाध्यक्ष को मामले में विधि सम्मत कार्रवाई के निर्देश भी दिये.

  • भागलपुर :दादा को देखने जा रही दो बहनों की हादसे मौत

    पीरपैंती (भागलपुर) : ईशीपुर-बाराहाट थाना क्षेत्र के मिर्जाचौकी-गोड्डा मुख्य मार्ग पर सोमवार को अपने पति संग अपने दादा को मृत्यु से पहले देखने जा रही दो बहनों व एक बच्ची की मौत ट्रक से दबकर नामनगर के पास हो गयी.

  • बैंक प्रबंधक सहित पांच लोगों के खिलाफ सीबीआइ ने दाखिल किया आरोप पत्र

    करोड़ों रुपये के सृजन घोटाले में सोमवार को सीबीआइ ने सूरत के बैंक आफ बड़ौदा के मुख्य प्रबंधन मो सरफरजुद्दीन समेत पांच लोगों के खिलाफ आरोप पत्र दाखिल किया.

  • ओपीडी बंद, क्लिनिक में हड़ताल 1400 मरीज बगैर इलाज के लौटे

    सप्ताहभर में दूसरी बार आइएमए के आह्वान पर हड़ताल से सरकारी अस्पतालों की ओपीडी में आने वाले मरीजों को बगैर इलाज ही वापस लौटना पड़ा. हड़ताल की वजह से जेएलएनएमसीएच के ओपीडी से करीब 1400 मरीज बिना इलाज ही लौट गये. संगठन के सदस्यों ने निजी क्लिनिक को भी 24 घंटे के लिए बंद कर दिया है. अस्पताल और निजी क्लिनिक में सिर्फ गंभीर मरीजों का ही इलाज किया गया.

  • बिजली कटौती से शहर में पानी के लिए हाहाकार

    बीते एक सप्ताह से शहर की बिजली आपूर्ति चरमरा गयी है. ऐसे में लोगों के घरों में पानी की टंकियां फुल नहीं हो पा रही हैं. लाइट न रहने से मोहल्लों में निगम की बोरिंग से पानी की सप्लाई भी नहीं हो रही है. घरों में 20 रुपये वाली पानी की बोतल पहुुंचाने वाले वेंडर भी लाइट नहीं रहने से प्लांट बंद रहने की दुहाई दे रहे हैं. लोग पानी के लिए इधर उधर भटकने को मजबूर हैं.

  • 22 जून तक बंद रहेंगे सभी स्कूल-कोचिंग

    सूबे में लू और भीषण गर्मी को ध्यान में रखते हुए डीएम ने जिले की सभी सरकारी व निजी स्कूल (12वीं कक्षा तक) को 22 जून तक बंद रखने का आदेश सोमवार को जारी किया है. स्कूल के साथ-साथ आंगनबाड़ी केंद्र व निजी कोचिंग सेंटर भी बंद रहेंगे. जिला शिक्षा पदाधिकारी मधुसूदन पासवान ने बताया कि स्कूल बंद रहेंगे, लेकिन प्रधानाध्यापक व अन्य शिक्षक स्कूल आएंगे.

  • बोगियों में यात्री प्यास से तरसे, वाटर कूलिंग मशीन पर मारामारी

    भागलपुर के रास्ते चलने वाली ट्रेनों में गर्मी के कारण सफर कर रहे यात्रियों को प्यास और गर्मी से परेशान होना पड़ रहा है. स्टेशन के आते ही इस आस में कई यात्री सोमवार को रामपुरहाट-गया पैसेंजर ट्रेन से उतरे कि उन्हें ठंडा पानी मिल जायेगा. लेकिन कई यात्रियों को ठंडा पानी तो दूर प्याऊ नल

  • अपहरण का केस दर्ज करने में टालमटोल करने पर सुल्तानगंज इंस्पेक्टर निलंबित

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में सुल्तानगंज स्थित अजगैबी ज्वेलर्स में कारीगर का काम करने वाले छोटू उर्फ रंजीत कुमार के गायब होने मामले में केस दर्ज नहीं करने पर सुल्तानगंज थानेदार सह इंस्पेक्टर अमर विश्वास को डीआईजी विकास वैभव ने सोमवार को निलंबित कर दिया है. छोटू तातारपुर थाना क्षेत्र के मंदरोजा निवासी कृष्ण प्रसाद साह का पुत्र है. कृष्ण का पुत्र 25 मई से ही गायब था.

  • भागलपुर : उग्र लोगों ने की पुलिसकर्मियों से मारपीट

    भागलपुर के नवगछिया में दो दिनों से लापता युवक का शव बालू के ढेर से बरामद नवगछिया (भागलपुर) : बीएसएनएल टेलीफोन एक्सचेंज ऑफिस के पीछे एक निर्माणाधीन मकान में रखे बालू के ढ़ेर से मुमताज मुहल्ला निवासी मो हैदर मंसूरी के पुत्र नियाज मंसूरी का शव रविवार को अहले सुबह बरामद किया गया. नियाज दो दिनों से लापता था. शव मिलने के बाद स्थानीय लोगों ने जम कर बवाल काटा. पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगा कर मारपीट व बदसलूकी की.

  • रेलवे स्टेशन पर पानी संकट

    भागलपुर : रविवार को पारे ने अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा और यह 43 डिग्री के करीब जा पहुंचा. इस बीच रेलवे स्टेशन पर जलसंकट और ज्यादा गहरा गया. नगर निगम के ठुकराने के बाद पानी को लेकर रेलवे के दो विभागों के बीच तकरार शुरू हो गयी है. आइओडब्ल्यू का आरोप है कि कोचिंग यार्ड अपने काम के लिए पानी को बेवजह बहा रहा है. गाड़ियों की धुलाई मशीन से नहीं, पाइप से कर रहा है.

  • शहर के 80 फीसदी क्षेत्रों में पेयजल संकट

    भागलपुर : शहर के 51 वार्डों में कोई ऐसा मोहल्ला नहीं है, जहां पर पेयजल संकट न हो.

  • बिना स्कॉर्ट के ही ले जा रहे थे बुकिंग का कैश जमा करने

    अंकित आनंद, भागलपुर : विगत माह शहर में एक बड़ी लूट की घटना को अंजाम देने से बचा लिया गया. समय रहते भागलपुर पुलिस एक्टिव हुई. लूट होने की आशंका पर पूरे शहर की पुलिस को अलर्ट किया गया. जिसके बाद कड़ी सुरक्षा के बीच लाखों रुपये को ले जाया गया. भागलपुर पुलिस को विगत मई माह में ही यह सूचना मिली थी कि शहर के कुछ अपराधी भागलपुर रेलवे स्टेशन से प्रतिदिन होने वाली टिकट बुकिंग के लाखों रुपये को बिना स्कॉर्ट के ही बैंक में जमा करने ले जाया जा रहा है

  • वार्ड 38 की जनसमस्या से निजात दिलायेगा नया एप

    भागलपुर : शहर के एक होटल में रविवार को वार्ड 38 के जनता की सुविधाओं के लिए एक विशेष एप का अनावरण हुआ. इस दौरान अशोक भिवानीवाला, श्रवण बाजोरिया, राम गोपाल पोद्दार, सज्जन किशोरपुरिया, शैलेन्द्र सर्राफ, राजेश वर्मा, दीपक भुवानिया, अश्विनी जोशी मोंटी, जॉनी संथालिया, सैयद शाह फकरे आलम हसन, पदम जैन, पवन बजाज, शंकर लाठ, रंजीत सिवानीवाला, राजू दुबे, सहित वार्ड के लोग मौजूद रहे.

  • छेड़खानी का विरोध करने पर लफंगों ने पीट कर घायल किया

    भागलपुर : किलकारी समर कैंप के समापन के बाद लौटते कलाकारों से हुई मारपीट में नवगछिया के धरहरा के छह युवक घायल हो गये.

  • सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल में 90% स्थानीय लोगों को मिलेगा काम

    केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री अश्विनी चौबे शनिवार को बरारी रोड में निर्माण हो रहे जवाहर लाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय व अस्पताल का स्थल

  • कार्रवाई: स्वास्थ्य विभाग ने पूर्व सीएस का एक वेतनवृद्धि रोका

    स्वास्थ्य विभाग ने सृजन घोटाले में गबन हुई 40,75, 483 रुपये की राशि को लेकर पूर्व सिविल सर्जन सह अपर निदेशक स्वास्थ्य सेवाएं डॉ उदय शंकर चौधरी के खिलाफ कार्रवाई कर दी है. इन पर चले विभागीय कार्रवाई चलाते हुए संचालन पदाधिकारी ने उनके एक वेतनवृद्धि पर रोक लगा दी है.

  • आज से अतिक्रमण पर चलेगा बुलडोजर, जीरो माइल से होगी शुरुआत

    पूरे शहर में आज से अतिक्रमण हटाओ अभियान जिला प्रशासन और निगम के द्वारा संयुक्त रूप से चलाया जायेगा. 16 से बीस जून तक यह अभियान चलाया जायेगा. शनिवार को इसको लेकर निगम के अतिक्रमण दस्ता वाली जीप से माइकिंग की गयी. अतिक्रमण हटाने को लेकर नगर निगम पदाधिकारियों और कर्मियों की नियुक्ति की है.

  • पानी की समस्या को लेकर लोगों ने किया रोड जाम, टायर जलाया

    जल संकट को लेकर शनिवार को हबीबपुर थाना क्षेत्र के अंबे मार्ग में पानी की समस्या को लेकर आक्रोश जताया और टायर जला रोड जाम किया. लोगों ने बताया कि कई दिनों से

  • आधी रात तक हीट वेव, िबजली ने रुलाया

    रात में 10 बजे सोने से बिजली गुल. ऑफिस पहुंचने पर बिजली गुल. दिनभर ऑफिस में ड्यूटी के बाद शाम को घर पहुंचने पर बिजली गुल. घर-परिवार से पूछने पर पता चला दिनभर बिजली आयी ही नहीं.

  • सड़क किनारे स्थित स्कूलों को सख्त निर्देश, छात्रों की सुरक्षा का रखें ख्याल

    सड़क किनारे स्थित निजी व सरकारी स्कूलों के छात्रों को सड़क दुर्घटना से बचाने के लिए शिक्षा विभाग ने नये दिशा निर्देश जारी किया है. यह पहल बिहार सड़क सुरक्षा परिषद नियमावली 2018 अंतर्गत किया गया है.

  • एडमिट कार्ड में छेड़छाड कर परीक्षा दे रहे तीन मुन्नाभाई धराये, पुलिस के हवाले

    भागलपुर नेशनल कॉलेज में पार्ट टू सब्सिडियरी परीक्षा में शुक्रवार को फिर मुन्नाभाई पकड़े गये. इस बार तीन मुन्नाभाई एक साथ पकड़े गये, जिन्हें थाने के हवाले कर दिया गया. तीनों मुन्नाभाई असली छात्र की तस्वीर एडमिट कार्ड से उखाड़ अपनी तस्वीर चिपका दी थी और उस पर नकली मुहर भी लगा दी थी.

  • सबौर कॉलेज में परीक्षार्थी ने दिया बेटी को जन्म

    सबौर कॉलेज में एक गर्भवती छात्रा ने बेटी को जन्म दिया. छात्रा ताड़र कॉलेज की थी और पार्ट टू सोशियोलॉजी की परीक्षा देने आयी थी. बच्चे के जन्म के बाद उसे सबौर पीएचसी भेजा गया. छात्रा का परीक्षा हॉल ऊपर की मंजिल पर था. सीटिंग प्लान देखने के बाद वह ऊपर की मंजिल पर परीक्षा देने चली गयी.

  • विक्रमशिला छोड़ जमालपुर के भरोसे लंबी दूरी की ट्रेनें बिना टंकी फुल हुए किया रवाना

    रेलवे स्टेशन पर व्याप्त जल संकट का निदान शुक्रवार को भी नहीं हो सका. जले हुए बाेरिंग के मोटर को न तो दुरुस्त कराया और न कोई वैकल्पिक व्यवस्था की. नतीजतन, विक्रमशिला एक्सप्रेस को छोड़ कर जमालपुर के भरोसे सभी लंबी दूरी की ट्रेनों काे टंकी बिना फुल किये रवाना कर दिया गया.

  • बोरिंग फेल, निगम का इंकार, बिना पानी के जा रही रेल

    शहर में व्याप्त जल संकट की चपेट में अब रेलवे भी आ गया है. स्टेशन पर पीने के पानी की घोर किल्लत है. यार्ड सहित प्लेटफॉर्म से लेकर सर्कुलेटिंग एरिया तक में सुखाड़ जैसी स्थिति है. इससे ट्रेनों की धुलाई भी प्रभावित हो रही है. स्थानीय रेलवे अधिकारियों ने मालदा डिवीजन को त्राहिमाम संदेश भेजा है और पूरी स्थिति से अवगत कराया है.

  • आइसीयू में भर्ती होना हुआ महंगा, पर सीने में दर्द की जांच का किट मिलेगा नि:शुल्क

    प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी की अध्यक्षता में गुरुवार को रोगी कल्याण समिति की बैठक में कुल 13 एजेंडों पर चर्चा हुई और अलग-अलग निर्णय लिये गये. इनमें राहत और आफत वाले दो निर्णय अहम रहे. आफत वाला निर्णय यह रहा कि मायागंज अस्पताल में 15 साल बाद अब आइसीयू में इलाज करवाना महंगा होगा.

  • शाम से देर रात तक अंधेरे में डूबा रहा शहर, गर्मी से तड़पते रहे लोग

    गुरुवार को बिजली की हालत दयनीय रही. पारा चढ़ने के साथ दिन में लोगों को कट का सामना करना पड़ा. शाम के बाद ओवर लोड बढ़ने के साथ हाइटेंशन लाइन का तार टूट कर गिरने लगा. इसके साथ ही एक-एक कर पावर सब स्टेशन की बिजली ठप पड़ने लगी. सबसे पहले सबौर ग्रिड से आने वाली आपूर्ति लाइन (हाइटेंशन) का झुरखुरिया जंगल में तार टूट कर गिरा और सिविल सर्जन उपकेंद्र की बिजली ठप हो गयी.

  • जमीन के लिए मिलेंगे 60 हजार

    सूबे के संसदीय कार्य सह ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने गुरुवार को अतिथि गृह में संवाददाता सम्मेलन में बताया कि 2022 तक देश के हर परिवार के पास अपना पक्का मकान होगा. भागलपुर जिले में 25,173 लोगों को प्रधानमंत्री आवास योजना का लाभ देने का लक्ष्य है. अबतक 21,184 लोगों को आवास दिया गया.

  • 15 से 17 जून तक कई ट्रेनें रद्द

    रामपुरहाट में मुरारई और बंसलोई स्टेशनों के बीच तीन ब्रिज के रखरखाव को लेकर गुमानी डबल लाइन सेक्शन में ट्रैफिक एंड पावर ब्लॉक 16 जून को सुबह 8.30 से शाम छह बजे रहेगा.

  • बारिश का पानी अब सीधे जायेगा गंगा में, स्ट्रोम ड्रेनेज का काम शुरू

    ललित किशोर मिश्र, भागलपुर : बारिश का पानी संचय कर गंगा में गिराने को लेकर भागलपुर में अमृत याेजना के तहत स्ट्रोम ड्रेनेज का काम बुडको ने शुरू कर दिया है. लगभग 31.23 करोड़ की योजना से काम को शुरू किया गया है. बुडको के द्वारा इस योजना पर काम किया जा रहा है. अभी बारिश का पानी नाले से होकर ही गंगा तक पहुंचा है. इससे शहर में कई जगहों पर जल-जमाव स्थिति उत्पन्न हो जाती है.

  • बारिश का पानी अब सीधे जायेगा गंगा में, स्ट्रोम ड्रेनेज का काम शुरू

    बारिश का पानी संचय कर गंगा में गिराने को लेकर भागलपुर में अमृत याेजना के तहत स्ट्रोम ड्रेनेज का काम बुडको ने शुरू कर दिया है. लगभग 31.23 करोड़ की योजना से काम को शुरू किया गया है. बुडको के द्वारा इस योजना पर काम किया जा रहा है. अभी बारिश का पानी नाले से होकर ही गंगा तक पहुंचा है. इससे शहर में कई जगहों प

  • सुलतानगंज में मिली डॉल्फिन की निमोनिया से मौत

    सुलतानगंज में मिली डॉल्फिन की मौत निमोनिया होने के कारण हुई थी. यह खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट से हुआ है. डॉल्फिन का पोस्टमार्टम भागलपुर के तिलकामांझी स्थित पशु अस्पताल में किया गया. पोस्टमार्टम करनेवाले पशु चिकित्सा पदाधिकारी डॉ गिरीश कुमार सिन्हा ने बताया कि वह डॉल्फिन का बच्चा था, जो पांच-छह महीने का था. किसी न किसी संक्रमण से निमोनिया से पीड़ित हो गया था.

  • कल पटना में स्मार्ट सिटी योजना व जलापूर्ति को लेकर नगर विकास मंत्री करेंगे बैठक

    पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड के साथ भागलपुर स्मार्ट सिटी की पांच योजना के लिए मंगलवार को 900 करोड़ का एग्रीमेंट हुआ. स्मार्ट सिटी की योजना को लेकर 14 जून को नगर विकास मंत्री सुरेश प्रसाद शर्मा पदाधिकारियों के साथ बैठक करेंगे.

  • सदर अस्पताल में मिलेगी सिटी स्कैन की सुविधा

    सदर अस्पताल में शीघ्र ही मरीजों को सिटी स्कैन की सुविधा मिलेगी. यह सुविधा पीपीपी मोड पर मिलेगी. सिटी स्कैन कराने वाले मरीजों से सीजीएचएच से 22 प्रतिशत कम दर पर फीस ली जायेगी. एमएसआइसीएल के प्रबंध निदेशक संजय कुमार सिंह ने राज्य स्वास्थ्य समिति को पत्र भेजा है.

  • घाटों पर उमड़े श्रद्धालु

    गंगा दशहरा को लेकर जिले के विभिन्न गंगा तटों बरारी सीढ़ी घाट, मुसहरी घाट, बरारी पुल घाट आदि पर बुधवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी. मान्यता के अनुसार श्रद्धालुओं ने गंगा में 10 बार डुबकी लगायी और मां गंगा को 10 प्रकार के फूल, 10 प्रकार के धूप, 10 प्रकार के फल चढ़ाया. जौ व 10 मुट्ठी तिल दान किया.

  • सामुदायिक नर्सरी का होगा जियो टैग

    स बार राज्य स्कीम अंतर्गत धान की सामुदायिक नर्सरी विकास की योजना को लेकर कृषि विभाग के विशेष सचिव रवींद्र नाथ राय ने पत्र जारी किया है. जिसमें सामुदायिक नर्सरी को लेकर वित्तीय वर्ष 2019-20 के लिए राशि की भी स्वीकृति दे दी गयी है. सबसे बड़ी बात यह है कि इस बार सामुदायिक नर्सरी में विशेष ध्यान दिया गया है. इस बार नर्सरी स्थल को जियो टैग से जोड़ा जायेगा.

  • पंचायत के निश्चय सॉफ्ट में डाटा अपलोड की ट्रेनिंग पांच जुलाई को

    जिला पंचायती राज ने निश्चय सॉफ्ट में डाटा अपलोड करने के लिए पांच जुलाई को ट्रेनिंग दी जायेगी. इसको लेकर विभाग के संयुक्त निदेशक ब्रजनंदन प्रसाद ने पत्र भेजकर कहा कि निश्चय साॅफ्ट पर जिस रफ्तार से पेयजल व गली-नाली योजना में हुए काम के आंकड़े अपलोड होना चाहिए, वह नहीं दिखाई दे रहा है.

  • कौन बनेगा बाहुबली प्रतियोगिता 15 जून तक

    भागलपुर : इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (आइपीपीबी) में चल रहे कौन बनेगा बाहुबली प्रतियोगिता 15 जून तक है, जिसमें सभी ग्रामीण डाक सेवक भाग ले रहे हैं.

  • कक्षा एक से आठ तक के छात्र करेंगे खरीदारी

    प्राथमिक व मध्य विद्यालयों के वर्ग एक से आठ तक के छात्र-छात्राओं को निःशुल्क पाठ्य पुस्तक उपलब्ध कराने के लिए मंगलवार को प्राथमिक शिक्षा निदेशक अरविंद वर्मा ने वीडियो कांफ्रेंसिंग कर जिला शिक्षा कार्यालय के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. वीडियो कांफ्रेंसिंग में जिला शिक्षा कार्यालय के डीपीओ स्थापना जनार्दन प्रसाद विश्वास व कई प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शामिल हुए.

  • हाजत में बंद नशेेेड़ी ने फांसी लगा खुदकुशी की ग्रामीणों ने किया हंगामा

    कहलगांव : थाना क्षेत्र के जानमोहम्मदपुर गांव के एक नशेड़ी युवक दिलखुश कुमार (35) ने रविवार को कहलगांव थाने की हाजत में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. दिलखुश को उसकी मां कंचन देवी की लिखित शिकायत पर कहलगांव पुलिस ने रविवार को ही गिरफ्तार किया था. इसका पिता झारखंड पुलिस में हवलदार के पद पर हैं. फिलहाल वह महगामा (गाेड्डा) के भाजपा विधायक अशोक भगत की सुरक्षा ड्यूटी में तैनात हैं.

  • शहीद दारोगा आशीष हत्याकांड का आरोपित अशोक मंडल गिरफ्तार

    भागलपुर/नवगछिया/ खगड़िया : बिहार एसटीएफ को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एसटीएफ ने अररिया के कुख्यात अशोक मंडल को गिरफ्तार किया है. अशोक मंडल की गिरफ्तारी भागलपुर जिले के नाथनगर थाना क्षेत्र स्थित राघोपुर दियारा गांव से हुई है. अशोक मंडल को एसटीएफ एसपी रणजीत मिश्रा की टीम एसओजी टीम- 1 ने गिरफ्तार किया है. वहीं मुख्य आरोपित दिनेश मुनि अब तक गिरफ्त से बाहर है.

  • ट्रेनें हुईं कम, यात्री बेदम, राहत के लिए अतिरिक्त बोगी नहीं जोड़ रहा रेलवे

    भागलपुर : रेलवे ऐसे समय में आरआरआइ का काम करा रहा, जब पहले से ही गर्मी की छुट्टी ने ट्रेनों में यात्रियों की भीड़ चल रही है. दानापुर में आरआरआइ वर्क के साइड इफैक्ट से रिजर्वेशन कोच का हाल भी जनरल जैसा हो गया है. वहीं, स्टेशनों पर ट्रेनों के इंतजार में यात्री भटकने काे मजबूर हैं.

  • विकास आयुक्त आज करेंगे बुडको बोर्ड की बैठक, पैन इंडिया एजेंसी पर होगा फैसला

    भागलपुर : 525 करोड़ की जलापूर्ति योजना के पहले फेज के पाइप लाइन और जल मीनार का काम कर रही पैन इंडिया एजेंसी ने लगभग तीन माह से काम बंद कर दिया है. बुडको ने एजेंसी को काम चालू करने को लेकर पत्र भेजा, लेकिन काम चालू नहीं किया गया. बुडको ने एजेंसी की कार्यशैली से नाराज होकर बुडकाे मुख्यालय पटना को प्रतिवेदन भेजा है. सोमवार को पटना में बुडको बोर्ड की बैठक होगी. अध्यक्षता विकास आयुक्त करेंगे. बोर्ड की बैठक में बुडको के कार्य की समीक्षा व पैन इंडिया एजेंसी के भाग्य का फैसला होगा.

  • आज से भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का रहेगा अस्त-व्यस्त परिचालन

    दानापुर स्टेशन पर रविवार से रूट रिले इंटरलॉकिंग के काम में तेजी आयेगी. इस कारण 19 जून तक भागलपुर-किऊल रेलखंड पर ट्रेनों का परिचालन अस्त-व्यस्त रहेगा. भागलपुर से पटना के लिए सुबह 11.15 में विक्रमशिला एक्सप्रेस के बाद यात्रियों को सीधा 11.30 रात में फरक्का एक्सप्रेस ही मिलेगी.

  • फरक्का व गरीब रथ एक्सप्रेस के विलंब होने की संभावना

    भागलपुर के रास्ते चलने वाली फरक्का एक्सप्रेस शनिवार को मालदा से रात 10.30 बजे रवाना होने की सूचना थी. मालदा से खुलने का समय शाम 7.10 बजे

  • अगले सप्ताह में बाइपास होगा एनएच को हैंडओवर

    बाइपास प्रोजेक्ट फाइनल हो गया है. केवल अब हैंड ओवर-टेक ओवर होना बाकी है. यह काम अगले सप्ताह में कर लिया जायेगा. यानी, कार्य एजेंसी जीआर इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड बाइपास रोड एनएच को हैंड ओवर करेगा. इससे पहले वह बचे हुए कुछ कार्यों को पूरा करेगा. बचे हुए कार्यों में क्रैश बैरियर, सेफ्टी बैरियर, पेंटिंग व साइन बोर्ड लगायेगा. यह काम रविवार से शुरू होगा.

  • पबजी खेलने पर मां-पिता ने डांटा, तो पुत्र ने फंदे से लटक दे दी जान

    पबजी गेम ने गुरुवार देर रात इंटर में पढ़ने वाले 17 वर्षीय छात्र की जान ले ली. पबजी खेल में साथी सैनिकों के मारे जाने और उसके ऊपर से गेम खेलने से मना करने के लिए मां-पिता की डांट ने पीयूष कुमार (17) को आहत कर दिया. इसी आवेश में पीयूष ने गुरुवार देर रात ही फंदे से लटककर जान दे दी.

  • प्रखंड में सात निश्चय पेयजल योजना में घपला

    सबौर प्रखंड में सात निश्चय पेयजल योजना में घपले को लेकर छह कार्यरत एजेंसी, 14 वार्ड समिति के अध्यक्ष व सचिव के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश हुआ है. डीएम प्रणव कुमार ने बीडीओ ममता प्रिया को सभी के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने के लिए प्राधिकृत किया गया है.

  • आज से दो शिफ्ट में बाइपास पर गश्त

    बाइपास का निर्माण लगभग पूरा कर लिया गया है, निर्माण पूरा होते ही छोटी-बड़ी गाड़ियां भी बाइपास पर दौड़ने लगी है. बाइपास पर चालू होने के बाद उसके सुरक्षा व्यवस्था और यातायात व्यवस्था को लेकर भी भागलपुर पुलिस द्वारा तैयारी शुरू कर दी गयी है. भागलपुर पुलिस की ओर से जहां बाइपास पर सुरक्षा व्यवस्था और यातायात व्यवस्था को लेकर पेट्रोलिंग पार्टी का गठन किया गया.

  • सृजन घोटाले की कमाई से प्रॉपर्टी खरीद खेल का राज तलाश रही सीबीआइ

    सृजन घोटाले से प्रॉपर्टी खरीदने के खेल का राज तलाशना सीबीआइ ने शुरू कर दिया है. सीबीआइ ने मामले में आरोपितों से पूछताछ व उनके यहां मारे गये छापे में जब्त प्रॉपर्टी के कागजात की निबंधन विभाग से जांच करवाना शुरू कर दिया है. इस कड़ी में दर्जन भर प्रॉपर्टी के डीड नंबर की सूची भेजी गयी है.

  • आज सियालदह-आनंद विहार व कल अपर इंडिया ट्रेन रहेगी रद्द

    भागलपुर के रास्ते चलने वाली सियालदह-आनंद विहार एक्सप्रेस शनिवार को रद्द रहेगी. वहीं, अपर इंडिया एक्सप्रेस रविवार को भागलपुर में रद्द रहेगी. इधर, शुक्रवार को डिब्रूगढ़ से खुलने वाली 1405

  • पबजी खेलने पर मां-पिता ने डांटा, तो छात्र ने दे दी जान

    पबजी गेम ने इंटर में पढ़ने वाले छात्र की जान ले ली. पबजी खेल में साथी सैनिकों के मारे जाने और उसके ऊपर से गेम खेलने से मना करने के लिए मां-पिता की डांट ने 17 वर्षीय पीयूष कुमार को आहत कर दिया और उसने गुरुवार देर रात फंदे से लटककर जान दे दी. हबीबपुर थाने के दाऊद वाट निवासी राम विलास यादव जब गुरुवार देर रात 12 बजे बेटे के कमरे में गये, तो उन्होंने उसे घर में पंखे से फंदे के सहारे झूलता पाया. शुक्रवार की सुबह घटना की जानकारी पाकर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. पुलिस ने पीयूष के कमरे से एक सुसाइड नोट भी बरामद किया है.

  • सृजन घोटाला: भागलपुर से पूर्व बैंक मैनेजर गिरफ्तार

    पटना : सृजन घोटाले में सीबीआइ ने गुरुवार को भागलपुर से बैंक ऑफ बड़ौदा की एक तत्कालीन मैनेजर को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि वह भागलपुर के घंटाघर स्थित बैंक की शाखा में मैनेजर थीं.

  • शाहकुंड िनवासी नक्सली समेत तीन लोग गिरफ्तार

    नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के क्राइम ब्यूरो टेक्निकल के स्पेशल एरिया कमेटी सदस्य सह हार्डकोर नक्सली को उसके दो सहयोगियों के साथ अनुमंडल पुलिस ने गुरुवार को एनएच दो स्थित डोभी मोड़ से विस्फोटक सहित गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली रूपेश कुमार सिंह पिता अरुण सिंह ग्राम सरौनी, थाना शाहकुंड, जिला भागलपुर का रहनेवाला है.

  • मैनेजर व एक बड़े व्यवसायी को पूछताछ के लिए उठाया

    सीबीआइ ने जिला परिषद में हुए 90 करोड़ राशि के सृजन घोटाला मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए गुरुवार को दोपहर भागलपुर से बैंक ऑफ बड़ौदा की एक तत्कालीन क्रेडिट मैनेजर व बड़े व्यवसायी को पूछताछ के लिए उठाया है. संबंधित बैंक कर्मी भागलपुर के घंटाघर स्थित बैंक की शाखा

  • दिनभर दीपप्रभा टॉकिज में होता रहा हंगामा

    शहर के दीपप्रभा टॉकिज में सलमान खान की फिल्म भारत देखने पहुंचे युवक टिकटों के लिए मारामारी पर उतारू हो गये. मौके पर मौजूद पुलिस को इस दौरान हालात पर काबू पाने के लिए लाठियां भी भांजनी पड़ी.टिकट खरीदने के दौरान टिकट खत्म होते ही इस बात की अफवाह फैल गयी कि सिनेमा हॉल प्रबंधन द्वारा ब्लैकियरों को टिकट मुहैया कराया जा रहा है. इस वजह से टिकट तुरंत खत्म हो गयी है.

  • होल्डिंग टैक्स बढ़ाने को निगम ने शुरू किया सर्वे

    नगर निगम भागलपुर ने होल्डिंग टैक्स बढ़ाने के लिए पूरे शहर में सर्वे का काम शुरू कर दिया है. नगर आयुक्त के निर्देश पर उप नगर आयुक्त प्रफुल्ल चंद्र यादव ने होल्डिंग टैक्स शाखा को इसकी जिम्मेदारी दी है. होल्डिंग टैक्स के शाखा प्रभारी ने सभी 51 वार्ड के तहसीलदारों को यह काम सौंपा है.

  • पद भरने की प्रक्रिया शुरू

    तिलकामांझी विश्वविद्यालय को अगले छह माह में शिक्षकों की कमी से दो चार होना पड़ेगा. दिसंबर तक विश्वविद्यालय के 37 शिक्षक रिटायर हो रहे हैं. विवि प्रशासन की ओर से पद खाली होने की सूचना राज्य सरकार को भेजी जा रही है. टीएमबीयू के कुलपति प्रो एलसी साहा ने बताया कि खाली होने वाले शिक्षकों के पद की सूची तैयार की जा रही है.

  • सभी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की प्रधान सचिव ने की समीक्षा भागलपुर को लगी फटकार

    नगर विकास एवं आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद ने मंगलवार को राज्य के सभी स्मार्ट सिटी प्रोजेक्टों की समीक्षा की. राज्य में पहला स्मार्ट सिटी का दर्जा पानेवाले भागलपुर स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट के कार्यों की प्रगति सबसे खराब है. इसको लेकर प्रधान सचिव ने यहां के पदाधिकारियों को कड़ी फटकार लगायी.

  • ईद आज, तय समय पर होंगे नमाज

    ईद का चांद देखने की घोषणा के बाद बुधवार को ईद की नमाज अदा की जायेगी. खानकाह-ए-शहबाजिया के सज्जादानशीन मौलाना सैयद शाह इंतेखाब आलम शहबाजी ने चांद होने की घोषणा की.

  • आज शहर में ट्रकों के प्रवेश पर रहेगी रोक बाइपास के रास्ते किया जायेगा डायवर्ट

    ईद पर्व बुधवार काे मनाया जायेगा, इसको लेकर यातायात व्यवस्था सहित सुरक्षा और विधि व्यवस्था को लेकर भागलपुर पुलिस द्वारा सतर्कता बरती जा रही है. ईद पर्व को लेकर शहर के विभिन्न इलाकों में लगने वाली भीड़ को लेकर ट्रैफिक व्यवस्था में मंगलवार और बुधवार रात परिवर्तन किया गया है.

  • सरकार को पैन इंडिया के खिलाफ जायेगा पत्र

    जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने शहरी पेयजल आपूर्ति की समीक्षा के दौरान पैन इंडिया द्वारा जलमीनार बनाने की धीमी रफ्तार को लेकर फटकार लगायी. जिस रफ्तार से जलमीनार बन जाना चाहिए, उसके लक्ष्य में उक्त कंपनी काफी पीछे है. डीएम ने पैन इंडिया के खिलाफ सरकार को पत्र लिखने का निर्देश दिया.

  • जूनियर डॉक्टरों ने दवा दुकानदार काे पीटा

    जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल, मायागंज चौक पर जूनियर डाॅक्टरों ने मंगलवार रात करीब 9.15 बजे सुनील मेडिकल हॉल में घुस कर मारपीट की. वहीं, दुकान में तोड़फोड़ भी की. दुकानदार सुनील कुमार सिंह ने अज्ञात जूनियर डाॅक्टरों के खिलाफ बरारी थाने में आवेदन दिया है.

  • दोषी से जमा कराया गबन की वसूली में चूक राशि

    : कचहरी चौक के बिजली ऑफिस में राशि गबन मामले की ऑडिट हेडक्वार्टर से आये दो पदाधिकारियों ने की. ऑडिट रिपोर्ट अगले दो दिनों में हेडक्वार्टर को सौंपी जायेगी. ऑडिट के दौरान ऑडिटर ने भागलपुर में आरोपित से वसूली में चूक राशि करीब आठ हजार रुपये जमा करवायी गयी. ऑडिट टीम में ऑडिटर दुर्गाचरण

  • राहत : मगरमच्छों के लिए खुलेगा अस्पताल

    रेप्टीलिया वर्ग के सबसे बड़े जंतुओं में एक मगरमच्छ आनेवाले दिनों में विशेष परिस्थिति से लड़ने के काबिल बन सकेंगे. आम लोगों को इससे डरने की जरूरत नहीं होगी, बल्कि कहीं पर मगरमच्छ के फंस जाने पर वापस नदियों में भेजने की भी व्यवस्था होगी.

  • स्मार्ट सिटी : छह प्रोजेक्ट के लिए निकला टेंडर

    भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड कंपनी के अध्यक्ष सह प्रमंडलीय आयुक्त वंदना किनी ने समीक्षा बैठक में काम की धीमी गति को लेकर नाराजगी जतायी थी.

  • 15 मीटर से अधिक ऊंचाई वाले भवनों की जांच शुरू, मानक पर खरे नहीं उतरे तो करेंगे सील

    नगर निगम क्षेत्र में अतिक्रमण के खिलाफ एक्शन प्लान बनाने के बाद जिला प्रशासन ने अग्नि सुरक्षा को लेकर विशेष अभियान चलाने के लिए एक्शन टीम का गठन कर दिया है. जिला पदाधिकारी प्रणव कुमार द्वारा गठित टीम में वरीय उप समाहर्ता सह नोडल पदाधिकारी संतोष कुमार, उप नगर आयुक्त सत्येंद्र कुमार वर्मा व जिला अग्निशमन पदाधिकारी विनय प्रसाद नामित हुए हैं. यह टीम 15 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई यानि चार मंजिला व

  • पूर्व बिहार में माॅनसून का प्रवेश 20 जून तक, प्री माॅनसून की बारिश 25% कम

    भागलपुर समेत पूर्वी बिहार के विभिन्न जिलों में माॅनसून का प्रवेश 20 जून तक होने का अनुमान बिहार कृषि विश्वविद्यालय के मौसम विभाग ने लगाया है. विभाग के नोडल पदाधिकारी डॉ वीरेंद्र कुमार ने बताया कि दो साल से पूर्वी बिहार में माॅनसून का प्रवेश 18-20 जून के बीच हो रहा है. माॅनसून 15 दिन देरी से भागलपुर तक पहुंचेगा.

  • उद्योग केंद्र में पांच दिन से बिजली संकट

    मायागंज-कुप्पाघाट क्षेत्र में आंधी से ताड़ के पेड़ गिरने के कारण ट्रांसफर्मर क्षतिग्रस्त हो गया है. इससे जिला उद्योग केंद्र में पांच दिनों से बिजली संकट गहरा गया है.

  • सदर अस्पताल में अब मिलेगी ऑन लाइन इंज्यूरी रिपोर्ट

    हाइ कोर्ट के निर्देश पर अब सदर अस्पताल में भी इंज्यूरी रिपोर्ट ऑन लाइन मिलनी शुरू हो जायेगी. सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह ने अस्पताल प्रभारी डाॅ एके मंडल को पत्र लिख जल्द से जल्द व्यवस्था करने के लिए निर्देश दिया है. जिसके बाद अस्पताल प्रभारी डाटा ऑपरेटर की तलाश में लग गये हैं.

  • भागलपुर से आनंद विहार के लिए इलेक्ट्रिक इंजन के साथ विक्रमशिला एक्सप्रेस रवाना

    भागलपुर-किऊल रेल रूट पर विक्रमशिला एक्सप्रेस इलेक्ट्रिक इंजन से चलने वाली पहली ट्रेन बनी. सोमवार को आनंद विहार टर्मिनल के लिए इसे पहली बार गाजियाबाद की श्वेत रंग की इलेक्ट्रिक इंजन लगाकर भागलपुर से रवाना किया गया. हालांकि, ट्रेन को रवाना करने में पांच मिनट की देरी आयी.

  • दर्जनभर लोगों को रौंदा रेलिंग तोड़ पुल पर जा लटकी बस, चार गंभीर

    भागलपुर : कोतवाली थाना क्षेत्र में एक अनियंत्रित बस दर्जनभर लोगों को टक्कर मारने के बाद रेलिंग तोड़ उल्टा पुल पर जा लटकी. बस की चपेट में आकर दर्जनभर लोग घायल हो गये. इनमें से चार की हालत गंभीर बतायी जाती है. घटना रविवार की शाम करीब साढ़े छह बजे की है.

  • ग्रामीण बैंक के पूर्व प्रबंधक ने धारक का फर्जी हस्ताक्षर कर लिया पांच लाख लोन

    भागलपुर : कोतवाली थाना क्षेत्र के खलीफाबाग चौक स्थित बिहार ग्रामीण बैंक के पूर्व शाखा प्रबंधक जोसेफ आब्राहम हांसदा के विरुद्ध पांच लाख रुपये फर्जीवाड़ा का केस दर्ज हुआ है. बिहार ग्रामीण बैंक के वर्तमान शाखा प्रबंधक श्याम सुंदर साह ने कोतवाली थाने में लिखित आवेदन दिया है. आवेदन के आधार पर केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है. वर्तमान में आरोपित प्रबंधक जोसेफ आब्राहम हांसदा बिहार ग्रामीण बैंक के मुंगेर शाखा में पदस्थापित हैं.

  • बारिश से कीचड़ में धंसा मोटर, 12 वार्डों की जलापूर्ति फिर बाधित

    भागलपुर : गुरुवार की रात तेज आंधी और बारिश में बरारी वाटर वर्क्स की एक से 12 वार्ड में होने वाली जलापूर्ति व्यवस्था बंद हो गयी थी. पिप्पली धाम गंगा घाट किनारे से तीन मोटर से चैनल द्वारा इंटकवेल तक पानी आना बंद हो गया था. तीनों मोटर में गाद भर गया था. यह व्यवस्था दुरुस्त भी नहीं हुई कि रविवार को सुबह साढ़े तीन बजे के करीब आंधी के साथ तेज बारिश के कारण तीनों मोटर पूरी तरह बंद हो गया.

  • मॉनसून से पहले हुई बारिश ने निगम की सफाई व्यवस्था की खोली पोल, सड़क पर बहा नाला

    भागलपुर : मॉनसून से पहले ही रविवार अलसुबह हुई बारिश ने निगम के सफाई व्यवस्था की पोल खाेलकर रख दी. बारिश की वजह से शहर के मुख्य बाजार समेत ज्यादातर इलाकों में जाम पड़े नालों का पानी व कचरा सड़क पर बह आया. शहर के वेराइटी चौक, उल्टा पुल के नीचे मुख्य सब्जी बाजार की स्थिति पूरी तरह नारकीय हो गयी. शहर के सभी वार्ड में बारिश से मुख्य सड़क और गली कीचड़मय हो गया. सबौर में भी बारिश के बाद सड़क पर फैली गंदगी से परेशानी हुई.

  • चार प्रखंड के 10 गांव के 52 वार्डों में 13.46 करोड़ से सुधरेगी जलापूर्ति

    भागलपुर : जलापूर्ति व्यवस्था को दुरुस्त करने के लिए सरकार ने लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग (पीएचइडी) को 13.46 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की है. यह राशि नलकूप निर्माण, मौजूदा स्ट्रक्चर में सुधार एवं पाइप लाइन के विस्तार पर खर्च की जायेगी. हालांकि, यह पूर्व से निर्मित ग्रामीण पाइप जलापूर्ति योजना है, जिसको विस्तार कर हर घर नल के जल को पहुंचाने के लिए मंजूरी मिली है.

  • वट सावित्री व्रत पर उत्साह श्रद्धा का उमड़ा सैलाब

    भागलपुर : वट-सावित्री व्रत को लेकर सुहागिन महिलाओं में उत्साह है. बाजार से घर तक तैयारी पूरी हो गयी है. सोमवार को होने वाले वट-सावित्री व्रत को लेकर बाजार में रविवार को डलिया, पंखा, शृंगार सामान की दुकानों पर व्रतियों की भीड़ उमड़ी. बाजार में फल, डलिया, पंखा, शृंगार के सामान पर महंगाई की मार थी. महंगाई पर लोगों की श्रद्धा भारी दिखी और व्रतियों की भीड़ उमड़ी. बाजार में भीड़ से लोगों का पैदल चलना मुश्किल हो गया.

  • करोड़ों ठगने वाले के विरुद्ध एकजुट हुए पीड़ित

    भागलपुर : भागलपुर जिला बल के सुनील कुमार जो महिला अंचल थाने में प्रतिनियुक्त था उसके विरुद्ध भागलपुर के कई पुलिस अधिकारियों और पुलिसकर्मियों के करोड़ों रुपये ठगने का मामला संज्ञान में आया है.

  • पुलिस की वर्दी पहन थाने में तैनात जवान ने अधिकारियों व साथियों से ठगे आठ करोड़, हुआ फरार

    बिहार पुलिस की वर्दी पहन थाने में तैनात जवान ने अपने साथियों व अधिकारियों का पहले विश्वास जीता, फिर कुछ दिनों में ही वह अपने व्यवहार और कार्य कुशलता से सबका चहेता बन गया. इसके बाद धीरे-धीरे उसने एक-एक कर तीस से ज्यादा जवानों को 7 से 8 करोड़ रुपये का चूना लगा दिया

  • आयुक्त का इंतजार कर रहे पार्षद भड़के, बैठक का किया बहिष्कार

    नगर निगम के मेयर कार्यालय में शनिवार को सशक्त स्थायी समिति की बैठक बिना किसी निर्णय के ही समाप्त हो गयी. नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा के आने का इंतजार कर रही मेयर, डिप्टी मेयर और स्थायी समिति के सदस्य भड़क गये और बैठक का बहिष्कार करते हुए निंदा का प्रस्ताव पारित किया. साथ ही निंदा प्रस्ताव की छाया प्रति सरकार को भेजने का भी निर्णय लिया.

  • तैयारी में जुटे लोग, टोपी-सेवइयों की डिमांड

    जिले में आखिरी जुमा की नमाज के बाद शनिवार को बाजार में ईद को लेकर रौनक बढ़ गयी. मुख्य बाजार में कपड़े की दुकानों में देर रात तक भीड़ उमड़ी, तो तातारपुर बाजार में सेवइयाें की दुकानों पर अकीदतमंदों की भीड़ उमड़ी. बाजार में विभिन्न वेराइटी की सेवइयां आयी थी. लोकल सेवई 80 रुपये किलो बिक रहे थे

  • इत्तेहाद व इत्तेफाक का एक मकाम है ईदगाह

    ईदगाह में ईदैन की नमाज अदा की जाती है. इत्तेहाद व इत्तेफाक का एक मकाम ईदगाह है. ईदगाह में ईद और बकरीद की नमाज पढ़ने के लिए बड़ी संख्या में लोग पहुंचते हैं. ईदगाह में हजारों अकिदतमंद नमाज अदा करने के लिए जुटते हैं. हजरत पैगंबर साहब भी खुले आसमान के नीचे ईदगाह में ईदैन की नमाज पढ़ाया करते थे. शहर में शाहजंगी, बरहपुरा व फतेहपुर में ईदगाह है.

  • कमिश्नर ने आर्किटेक्ट नियुक्ति व सम्राट अशोक भवन को ले जांच टीम बनायी

    कमिश्नर वंदना किनी ने आर्किटेक्ट नियुक्ति व सम्राट अशोक भवन मामले को लेकर जांच का निर्देश दिया है. कमिश्नर के निर्देश पर क्षेत्रीय विकास पदाधिकारी एसएम कैसर सुलतान तथा अपर समाहर्ता (राजस्व) राजेश झा राजा की टीम गठित की गयी है. इस जांच टीम को मानक के आधार पर उक्त मामलों की जांच रिपोर्ट सौंपनी है.

  • पहले माइकिंग कर चेतावनी, फिर 16 से 20 जून तक हटाया जायेगा अतिक्रमण

    शहरी क्षेत्र में अतिक्रमणकारियों को हटाने के लिए पुलिस-प्रशासन ने 20 दिनों का एक्श्न प्लान बनाया है. तीन चरणों में बनाये गये एक्शन प्लान में नगर निगम, सदर अनुमंडल पदाधिकारी व पुलिस उपाधीक्षक नगर को अलग-अलग दायित्व दिया गया है. डीएम प्रणव कुमार ने उक्त अधिकारियों को तय समय वाले प्लान पर काम करने का निर्देश दिया है.

  • कल हावड़ा-जयनगर पैसेंजर रहेगी रद्द, डाउन ट्रेन मार्ग बदलकर चलेगी

    भागलपुर के रास्ते चलने वाली अप 53041 हावड़ा-जयनगर पैसेंजर रविवार को रद्द रहेगी. वहीं, डाउन जयनगर-हावड़ा पैसेंजर सोमवार को जयनगर में रद्द रहेगी. इस कारण मंगलवार को भागलपुर के रास्ते नहीं गुजरेगी. इसके अलावा 53042

  • वार्ड 49 व 50 के लोगों ने मिरजान हाट रोड पानी के लिए किया जाम

    तेज आंधी और बारिश के बाद पिप्पली धाम के पास से तीन मोटर लगा कर चैनल के सहारे इंटकवेल तक जा रहे पानी की आपूर्ति बंद हो गयी. तेज बारिश के कारण दलदली मिट्टी से तीनों मोटर भर गया. इससे मोटर बंद हो गया. रात से ही बरारी से लेकर नया बाजार तक आने वाले 12 वार्डों में सप्लाइ का पानी बंद हो गया.

  • आज से तेज हवा के साथ हो सकती है बारिश

    मौसम विशेषज्ञों के अनुसार शनिवार से अगले पांच दिनों तक तेज हवा के साथ बारिश की संभावना है. इस दौरान पूर्वी हवा 20 किमी प्रति घंटे की रफ्तार तक चल सकती है

  • देर रात आंधी-पानी, बिजली गुल

    गुरुवार देर रात करीब 10 बजे आयी आंधी के साथ मूसलाधार बारिश ने लोगों को दिनभर की गर्मी राहत बख्शी. वहीं, दूसरी ओर आंधी की वजह से शहर के कई ठिकानों पर एक साथ करीब तीन दर्जन फीडरों की बिजली आपूर्ति ठप हो गयी. इसके चलते पूरी रात शहर ब्लैक आउट रहा.

  • तीनटंगा व कहलगांव गंगा घाट पर बनेगा टर्मिनल

    एनएच 80 पर जाम की समस्या से निबटने और समय के बचत को लेकर कहलगांव और तीनटंगा में रोरो (रॉल ऑन रॉल ऑफ) बंदरगाह बनाये जायेंगे. एक जगह से दूसरी जगह बड़ी मालवाहक गाड़ियों को दोनों तरफ ले आयेगी और ले जायेगी भी. इसके लिए दोनों जगहों पर रोरो टर्मिनल का निर्माण होगा.

  • कल से सुलतानगंज में रुकेगी फरक्का एक्सप्रेस

    भागलपुर के रास्ते चलने वाली मालदा-नयी देहली (न्यू फरक्का) एक्सप्रेस शनिवार से सुलतानगंज में रुकेगी. रेलवे बोर्ड ने इसपर मुहर लगा दी है. वहीं, पूर्व रेलवे मुख्यालय ने भी नोटिफिकेशन जारी कर दिया है. हालांकि, ठहराव का निर्णय पहले का है, लेकिन लोकसभा चुनाव के कारण यह लंबित था.

  • सदर अस्पताल में घटिया वायरिंग, नये ठेकेदार को काम

    सदर अस्पताल में पिछले साल से बिजली वायरिंग का काम चल रहा था. वायरिंग ठीक होने के कारण अब तक 10 पंखे जल गये. प्रभारी डॉ एके मंडल ने काम कर रहे ठेकेदार को हटा दिया और नये ठेकेदार को काम देने की तैयारी शुरू हो गयी. यह जानकारी सिविल सर्जन डॉ विजय कुमार सिंह ने दी.

  • अधिकारियों के साथ मिल टारगेट बनायें, तभी लंबित वादों का होगा निबटारा

    न्यायाधीश और आप (वकील) दाेनों की जिम्मेदारी बढ़ती जा रही है. मुकदमों की कमी नहीं है. किसी मुवक्किल को वापस नहीं कर सकते. यह मान कर चलिये कि आदमी तीन जगह मजबूरी में जाता है. वो है पुलिस थाना, दूसरा है चिकित्सालय और तीसरा न्यायालय. सभी का परम कर्तव्य होना चाहिए कि जो न्यायालय आया है

  • पटना-साहिबगंज इंटरसिटी के एसी बोगी में चला चेकिंग अभियान

    सामान्य श्रेणी का टिकट लेकर एसी बोगी में यात्रा कर रहे कई यात्री बुधवार को चेकिंग अभियान में पकड़े गये. सीआइटी आरएन पासवान के निर्देश पर बुधवार को टिकट चेकिंग अभियान चलाया गया.

  • नया सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट बनेगा

    तिलकामांझी भागलपुर विवि-साहेबगंज जाने वाले रास्ते में स्थित बंद पड़े सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट की जगह अब नया सिवरेज ट्रीटमेंट प्लांट का निर्माण होगा. इसके लिए टेंडर की प्रक्रिया पर काम चल रहा है. लोकसभा चुनाव को लेकर टेंडर की प्रक्रिया बंद थी, अब इसकी प्रक्रिया शुरू हो गयी है. उक माह में टेंडर की प्रक्रिया पूरी हो जायेगी.

  • पॉक्सो कोर्ट का उदघाटन, निरीक्षण भी

    पटना हाइकोर्ट के चीफ जस्टिस एपी शाही अपने भागलपुर व्यवहार न्यायालय के निरीक्षण के दौरान बुधवार की सुबह 10 मिनट तक फैमिली कोर्ट में पक्षकारों के बीच बैठकर केस की सुनवाई को देखा. उस समय फैमिली कोर्ट के प्रधान न्यायाधीश ब्रजेश कुमार पांडेय की अदालत में वर्ष 2018 में दायर शिल्पी कुमारी बनाम दीपू कुमार की सुनवाई चल रही थी.

  • ट्रेन में मिले लावारिस बैग को वापस छात्रा को सौंपा

    गया रामपुरहाट पैसेंजर ट्रेन की गार्ड बोगी से कहलगांव आरपीएफ ने साेमवार को लावारिस लेडीज बैग बरामद किया था, जिसे बुधवार को उसकी हकदार को सुपुर्द कर दिया गया. आरपीएफ निरीक्षक बीके झा ने बताया कि बैग लिट्टीपाड़ा पाकुड़ की एक बच्ची रानी राज लक्ष्मी का था.

  • भागलपुर पहुंचा बिटिया का शव, घर से मोहल्ले तक हर आंख में थे आंसू

    एसिड अटैक पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में सोमवार को हुई मौत के बाद परिजन उसके शव को लेकर मंगलवार शाम भागलपुर पहुंचे. अलीगंज के एक कॉलोनी स्थित पीड़िता के आवास पर शव के पहुंचते ही लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. चारों तरफ लोग रो सिसक रहे थे. शव को करीब एक

  • भागलपुर से सुबह की इंटरसिटी पटना तक ही

    भागलपुर से रोजाना खुलने वाली सुबह की इंटरसिटी दानापुर नहीं जायेगी. दानापुर रेल मंडल में मंगलवार से रूट रिले इंटरलॉकिंग (आरआरआइ) काम शु

  • होटल समेत कई दुकानों को िजप का नोटिस

    जिला परिषद ने एकरारनामा अवधि समाप्त होने के बाद नवीकरण नहीं करने और बकाया भुगतान न करने पर कार्रवाई शुरू कर दी है. जिला परिषद के मुख्य कार्यपालक पदाधिकारी सह उप विकास आयुक्त सुनील कुमार ने धनंजय होटल समेत कई को पत्र जारी करते हुए कहा है कि एकरारनामा का समय पर नवीकरण नहीं कराये जाने पर क्यों न आप

  • डॉक्टरों की कमी, बगैर इलाज कराये लौट रहे मरीज

    सदर अस्पताल में चिकित्सकों की लगातार कमी से मरीज परेशान हैं. 10 चिकित्सकों के कंधे पर यहां की व्यवस्था टिकी है. काम का भार इतना की भर्ती मरीज के लिए इनके पास पर्याप्त समय नहीं होता है. हर दो से तीन माह में यहां कार्यरत चिकित्सक नौकरी छोड़ बेहतर भविष्य के लिए जेएलएनएमसीएच

  • विवाद में 12 वर्षीय बच्ची को जेसीबी के नीचे फेंका, मौत

    जिला के अमडंडा थाना क्षेत्र के माधोपुर गांव में विगत सोमवार को चापाकल पर पानी भरने को लेकर विवाद के दौरान गांव के ही कुछ लोगों ने मिलकर एक 12 वर्षीय बच्ची को चल रहे जेसीबी के नीचे फेंक दिया था. घटना के बाद परिजन उसे लेकर स्थानीय अस्पताल गये थे, जहां उसे मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया. मायागंज अस्पताल में इलाज के क्रम में सोमवार रात 11.35 बजे बच्ची की मौत हो गयी.

  • 38 दिन बाद जिंदगी की जंग हार गयी भागलपुर की बिटिया

    अलीगंज के एक कॉलोनी में 19 अप्रैल को हुए एसिड अटैक की पीड़िता भागलपुर की बिटिया आखिरकार जिंदगी की जंग हार गयी. सोमवार को दिन के 11.30 बजे इलाज के दौरान उसने दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में दम तोड़ दिया. बता दें कि पिछले दो दिनों से पीड़िता की हालत बिगड़ने के बाद रविवार शाम प्रशासन और पुलिस के सहयोग से पीड़िता को एयर एंबुलेंस से वाराणसी से दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में भर्ती कराया गया था.

  • गरमी का रिकॉर्ड टूटा, रेड सिग्नल जारी

    मौसम ने विकराल रूप ले लिया है. भारत सरकार के मौसम विज्ञान विभाग ने भागलपुर में बढ़े तापमान को देखते हुए रेड सिग्नल जारी कर दिया है. इससे पहले भी इसी महीने रेड सिग्न

  • बस सेवा पहले से बंद, ट्रेनें भी रहेंगी रद्द मुश्किलों से भरा होगा पटना तक का सफर

    गर्मी की छुट्टी मनाने या किसी और जरूर काम से आप पटना या पटना के रास्ते कहीं आगे जाने की तैयारी में हैं, तो आपके लिए यह खबर परेशान करने वाली है. पहले से ही पटना तक के लिए बंद बस सेवा के बाद अब भागलपुर के लोगों को भागलपुर से चलने वाली तीन जोड़ी ट्रेनें भी अगले कुछ दिनों तक नसीब नहीं होगी.

  • सेंट्रल जेल उपकेंद्र की बिजली दो घंटे ठप

    मौसम में नरमी के बाद शुरू हुई गर्मी से एक बार फिर शहर में बिजली संकट गहराने लगा है. अनियमित बिजली कटौती का भी खेल शुरू हो गया है. सोमवार को बिजली की हालत दयनीय रही. पारा 40 के पार पहुंचने के साथ ही शुरू होने वाला कट आधी रात तक जारी रहा.

  • भागलपुर एसिड अटैक : इलाज के दौरान पीड़िता की मौत, आखिर हार गयी जिंदगी से जंग

    भागलपुर : बिहार में भागलपुर के अलीगंज की तेजाब पीड़िता का दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में रविवार की रात करीब 9 बजे निधन हो गया है. 19 अप्रैल को तेजाब हमले की शिकार हुई छात्रा को वाराणसी के समयन अस्पताल से रविवार की शाम एयर एंबुलेंस से दिल्ली ले जाया गया था. समयन अस्पताल में छात्रा की हालत दो दिनों से अचानक बिगड़नी शुरू हो गयी थी. इसके बाद उसे सफदरजंग अस्पताल दिल्ली भेज दिया गया.

  • एयर एंबुलेंस से एसिड अटैक पीड़िता सफदरगंज पहुंची

    भागलपुर : एसिड अटैक की शिकार बनी बेटी को रविवार को बेहतर इलाज के लिए वाराणसी से सफदरगंज अस्पताल दिल्ली रेफर किया गया. सुरक्षित और जल्द से जल्द अस्पताल में ले जाने के लिए जिला प्रशासन ने एयर एंबुलेंस की व्यवस्था कर रखी थी. देर रात में ही उसे अस्पताल में एडमिट करवा दिया गया.

  • दौड़ने लगी छोटी गाड़ियां शहर काे जाम से जल्द राहत

    भागलपुर : अब वह दिन दूर नहीं, जब शहर का जाम बाइपास पर शिफ्ट होगा. काम तेजी से चल रहा है. इसके बचे हुए 155 मीटर हिस्से में सड़क लगभग बन कर तैयार है. हंसडीहा मार्ग पर स्थित व्हीकल अंडरपास (वीओपी) के एक ओर का सर्विस रोड बना दिया गया है, तो दूसरी ओर कुछ मीटर में काम के बाद यह भी बन कर तैयार हो जायेगा. हालांकि, अभी वीओपी के पूरब का अप्रोच रोड निर्माणाधीन है. मगर, मिट्टी भरा दिया गया है, जिसे रोड रोलर से समतल किया जा रहा है.

  • 7 साल से जिला प्रशासन, शिक्षा विभाग ने दबा रखी है फाइल

    भागलपुर : बिहार कोचिंग संस्थान अधिनियम की कॉपी और 266 कोचिंग संस्थानों के निबंधन की फाइल शिक्षा विभाग ने पिछले सात वर्षों से दबा रखी है. इस अधिनियम में प्रावधान है कि जिन संस्थानों का निबंधन किया जायेगा उसमें अग्निशमन यंत्र का होना आवश्यक है, लेेकिन निबंधन नहीं होने से यह अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है कि कितने कोचिंग संस्थान के पास अग्निशमन यंत्र है या नहीं.

  • बीस साल बाद साधु के वेश में पहुंचा युवक, मां-भाई को दो लाख का चूना लगा हुआ फरार

    20 साल पहले अपने घर से भाग कर साधु बना बेटा जब वापस आया, तो अपने भाई से दो लाख रुपये ठग कर फरार हो गया. साधु का लिबास छोड़ गृहस्थ आश्रम में बेटा रहे, इसके लिए मां ने अपना जेवर बेचा, तो भाई ने अपने मवेशी. अंत में जब बारी बेटे को वापस आने की आयी, तो वह परिवार को पहचानता भी नहीं है. मामला अंतीचक थाना अंतर्गत संगीतबैता गांव का है.

  • पानी समस्या को ले क्या किया?

    बिहार राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के सदस्य पीएन राय ने डीआरडीए सभागार में शनिवार को गिरते जल स्तर से उत्पन्न पेयजल संकट पर पीएचइडी अधिकारियों को घेरा, तो सब फंस गये. पूछा कि जल स्तर के गिरने के सिलसिले के बीच कोई प्रस्ताव तैयार किया है.

  • सफलता के लिए पब्लिक रिलेशंस स्किल जरूरी

    एसएम कॉलेज में ''व्यक्तिगत एवं व्यावसायिक सफलता के लिए मानवीय संबंधों पर आधारित कौशल'' विषय पर जारी तीन दिवसीय कार्यशाला में वक्ताओं ने विस्तारपूर्वक अपनी बात रखी. कार्यक्रम का आयोजन मुख्य अतिथि डीएम प्रणव कुमार की उपस्थिति तथा कॉलेज की प्राचार्या डॉ अर्चना ठाकुर की अध्यक्षता में हु

  • अब एजेंसी से ही मिलेगी हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट लगी गाड़ी

    अब ग्राहकों को एजेंसी से ही बड़ी-छोटी सभी गाड़ियों पर हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट लगी मिलेंगी. बगैर हाई सिक्यूरिटी नंबर प्लेट के अब कोई भी एजेंसी ग्राहकों को गाड़ी नहीं बेच सकेगा.

  • घरों में चोरी के आरोप में बिहार के भागलपुर से दो महिला सहायक गिरफ्तार

    नयी दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कई जगहों पर घरों में घरेलू सहायिका बनकर वहां से कीमती सामान की चोरी करने के आरोप में दो महिलाओं को दिल्ली पुलिस ने बिहार के भागलपुर जिले से गिरफ्तार किया है. पुलिस ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि आरोपी महिलाओं को शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया. इनकी पहचान भागलपुर की रहने वाली सीमा (32) और बंटी (32) के तौर पर हुई है.

  • पूर्व एसडीओ कुमार अनुज का दो दिन का सर्विस ब्रेक

    बक्सर के वरीय उप समाहर्ता व पूर्व सदर एसडीओ कुमार अनुज पर सृजन से लोन लेकर हार्ले डेविडसन बाइक खरीदने व एक नामचीन जिम में पत्नी के नाम पर पैसा लगाने का कारण पूछा गया है. डीएम प्रणव कुमार ने 21 फरवरी को उक्त मामले में आरोपपत्र गठित करके सामान्य प्रशासन को भेजा था.

  • 20 जून के बाद हर घर को कूड़ा के लिए निगम देगा दो डस्टबीन

    शहर में सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने और घरों से गीला और सूखा कूड़ा उठाने को लेकर निगम ने पहले से एक योजना तैयार की थी, जिस पर अमल करने को लेकर प्रयास तेज हो गया है. घरों में गीला और सूखा कूड़ा रखने को लेकर निगम क्षेत्र के हर घरों में दो डस्टबीन देगा. यह डस्टबीन निगम नि:शुल्क देगा.

  • नहीं बांटे किताब के पैसे, प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों से शोकॉज

    जिले के मध्य व प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले करीब 2.5 लाख बच्चों को किताब के पैसे नहीं मिलने पर जिला शिक्षा कार्यालय ने आठ प्रखंड शिक्षा पदाधिकारियों से शोकॉज किया है. साथ ही 31 मई तक जिले के छूटे बच्चों के अकाउंट में पुस्तक की राशि ट्रांसफर करने के निर्देश दिये हैं.

  • मिलेगी गर्मी से राहत चली पूर्वी हवा

    पूर्वी हवा चलने लगी है. इसके साथ-साथ आसमान में बादल छाये रहने से गर्मी से राहत मिलने लगी है. मौसम विज्ञान विभाग का अनुमान है कि आसमान में बादल छाये रहेंगे और कभी-कभार फुहारें भी पड़ सकती है.

  • संडे को भी खुला रहेगा बिजली बिल का काउंटर

    बिजली विभाग ने संडे को भी बिल काउंटर खोल कर रखने का निर्णय लिया है. बिल काउंटर को खोल कर रखने का निर्देश महाप्रबंधक(राजस्व) अरविंद कुमार ने जारी किया है.

  • पूर्वी बिहार का हाल: काम नहीं आया महागठबंधन का समीकरण, तीनों सीटों पर एनडीए का परचम लहराया

    भागलपुर : मोदी लहर का जलवा पूर्व बिहार की तीन सीटों पर भी दिखा. न माय समीकरण काम आया तो न बाहुबल. मुंगेर, जमुई व बांका की तीनों सीटों पर एनडीए प्रत्याशी ने जीत दर्ज की. मुंगेर में जदयू प्रत्याशी ललन सिंह की कुशल चुनावी रणनीति ने बाहुबली अनंत सिंह की पत्नी नीलम देवी को हार का रास्ता दिखाया,

  • बिहार का सीमांचल: मोदी लहर ने ध्वस्त किये सारे समीकरण

    भागलपुर : मोदी करंट में इस बार सीमांचल में एनडीए का परचम लहराया. किशनगंज को छोड़ पूर्णिया, अररिया और कटिहार में एनडीए प्रत्याशी ने जीत दर्ज की है. तीनों सीटों पर जीत बताने को काफी है कि तमाम विरोधों और स्थानीय मुद्दों को पीछे छोड़ कर मतदाताओं ने इस बार राष्ट्रहित को सामने रख कर मतदान किया है और यही वजह है कि पूरे सीमांचल में एनडीए के परचम लहराने का रास्ता साफ हो गया.

  • रिकाॅर्ड 2,77,630 वोट के अंतर से जीते अजय

    भागलपुर के निवर्तमान सांसद व राजद के युवा राष्ट्रीय अध्यक्ष शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल भागलपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव हार गये. कांटे की टक्कर में शुरू से ही दबदबा बनाये जदयू प्रत्याशी व नाथनगर के विधायक अजय कुमार मंडल ने बुलो मंडल को 2,77,630 वोट के अंतर से शिकस्त दी.

  • 1.80 लाख लोगों को नहीं भाया कोई प्रत्याशी

    भागलपुर समेत आसपास के 11 लोकसभा क्षेत्र के एक लाख 80 हजार 135 मतदाताओं को कोई भी प्रत्याशी पसंद नहीं आया. गुरुवार देर शाम 8.35 बजे तक चुनाव आयोग द्वारा वोटों को लेकर किये गये अपडेट में यह बातें सामने आयीं.

  • एनडीए की जीत पर कार्यकर्ताओं ने शहर में निकाला विजय जुलूस

    भागलपुर लोकसभा क्षेत्र से जदयू प्रत्याशी अजय मंडल की जीत के बाद विजय जुलूस निकाला गया. एक ओर एनडीए कार्यकर्ताओं ने जुलूस निकला तो विजयी अजय मंडल ने भी जुलूस निकाल कर लोगों का अभिवादन किया. पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा एनडीए गठबंधन को मिले अपार बहुमत की खुशी में भागलपुर भाजपा के कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया.

  • पदयात्रा करते भागलपुर पहुंचीं पीयूष प्रभा

    आचार्य श्री महाश्रमण जी की विदुषी शिष्या डॉ पीयूष प्रभाजी का गुरुवार को कटिहार में चातुर्मास के लिए जाने के क्रम में भागलपुर में आगमन हुआ. साध्वी श्री कोलकाता से पदयात्रा करती हुई भागलपुर पधारी हैं. इनके साथ साध्वी श्री भावना श्री, साध्वी श्री सुधा कुमारी, साध्वी श्री दीप्ति प्रज्ञा विहार कर रही हैं.

  • भागलपुर में कड़ी व्यवस्था, प्रत्याशी भी तैयार

    लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को वोटों की गिनती होगी. भागलपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद बनाने के लिए कुल 1819243 मतदाताओं में से 1039648 ने अपने मतदाधिकार का प्रयोग किया था. अब इवीएम में कैद वोटों की गिनती के बाद नौ प्रत्याशियों में से किसी एक पर जीत की मुहर लगेगी.

  • पांच वार्डों में निर्माण काे एनओसी, छह लाख, 32 हजार से बनेगा कंपोस्ट पिट

    शहर के पांच वार्डों में कंपोस्ट पिट निर्माण को एनओसी मिल गया है. जगदीशपुर व नाथनगर के अंचलाधिकारी ने निगम क्षेत्र के पांच वार्डों में कंपोस्ट पिट निर्माण को एनओसी दे दिया है. निगम के उप नगर आयुक्त सतेंद्र प्रसाद वर्मा ने योजना शाखा प्रभारी आदित्य जायसवाल को पत्र लिखा है.

  • 30 साल बाद फैसला, 48 में 30 आरोपितों को संदेह का लाभ, रिहा

    वर्ष 1989 में हुए भागलपुर दंगा के 30 साल बाद अष्टम अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत ने हड़वा में जातीय हंगामे के मामले में 30 आरोपितों को संदेह का लाभ देते हुए रिहा कर दिया. इन सभी आरोपितों के खिलाफ पुरैनी राहत शिविर में हड़वा निवासी मो कमालउद्दीन ने प्राथमिकी दर्ज करवायी थी.

  • शिक्षकों की उपस्थिति सूची जमा नहीं ले रहा बीआरसी

    सरकारी स्कूलों के शिक्षकों को वेतन के लिए अपनी मासिक उपस्थिति विवरणी प्रखंड संसाधन केंद्र में जमा करने में परेशानी हो रही है. शिक्षकों की शिकायत है कि उपस्थिति विवरणी जमा लेने से पहले बीआरसी में लेनदेन का खेल चल रहा है. मामले की शिकायत जिला शिक्षा कार्यालय पहुंच गयी है.

  • गर्मी छुट्टी के बाद कॉलेजों में होंगे दीक्षांत समारोह

    स्नातक के छात्रों के लिए यह खुशखबरी है. पीजी छात्रों के तर्ज पर स्नातक के छात्रों को भी दीक्षांत समारोह में डिग्री दिये जायेंगे. टीएमबीयू गर्मी-छुट्टी के बाद कॉलेजों में दीक्षांत समारोह करने जा रहा है. इसे लेकर विवि में कवायद शुरू कर दी गयी है. विवि प्रशासन द्वारा डिग्री कॉलेजों से प्रस्ताव मांगे जा रहे हैं.

  • धारा 144 लागू ,मतगणना के दिन अनुमति लेकर जुलूस में चलेंगे वाहन

    जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने मंगलवार को मतगणना की तैयारी के तहत 20 से 23 मई मतगणना समाप्ति तक धारा 144 लागू कर दिया. आदर्श आचार संहिता को देखते हुए पूरे जिले में विधि व्यवस्था को ब

  • 23 बाद भू अर्जन मामलों में तेजी, 10 जून का टारगेट

    डीएम प्रणव कुमार ने मंगलवार को विकास की रफ्तार में अहम भू अर्जन की लंबित परियोजनाओं को चुनाव समाप्त होने के बाद रेस करने का निर्देश दिया. उन्होंने सभी योजनाओं को 10 जून तक पूरा करने का टारगेट लेकर चलने के लिए कहा. पीरपैंती थर्मल की अधिग्रहित जमीन के मालिकों को 23 मई के बाद मुआवजा देने के निर्देश दिये.

  • मारपीट रोकने गये बिल्डर पर जानलेवा हमला, मामला दर्ज

    जोगसर थाना क्षेत्र के छोटी खंंजरपुर स्थित बजरंगबली मंदिर के पास जोगसर थाना पिकेट के पास बिल्डर राजेश राय पर हथियारबंद अपराधियों ने मारपीट कर गोली चला दी और दो लोगों का सोने का चेन लूट लिया. हालांकि गोली बगल से निकल गयी. वहीं मारपीट से वह घायल हो गये. घायल अवस्था में ही वह जोगसर थाना पहुंचे.

  • मोटरसाइकिल लूटकांड के तीनों आरोपित को जेल

    मधुसूदनपुर थानक्षेत्र बाइपास में युवक से मोटरसाइकिल व मोबाइल लूटकांड मामले में सोमवार को गिरफ्तार तीन बाइक चोर गिरोह के सक्रिय सदस्य आरोपित ललन यादव, प्रह्लाद यादव और अमरजीत यादव को पुलिस ने मंगलवार को जेल भेज दिया. पुलिस बाइक चोर गिरोह के कई लोगों की खोज जुट गयी है.

  • मढ़ौरा के पूर्व विधायक की जमानत पर सुनवाई

    छपरा में हुई डकैती के एक मामले में मढौरा के पूर्व विधायक सुरेंद्र शर्मा की जमानत पर विशेष न्यायालय सह तृतीय अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत में मंगलवार को बहस हुई. इस दौरान पूर्व विधायक की तरफ से बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं ने मामले में बहस के दौरान कहा कि जिस समय कोर्ट ने जमानत को रद्द किया, उस समय आरोपित छपरा के जेल

  • राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को 'अंग की सौगात' : दो जून को दिल्ली भेजे जायेंगे 1200 पैकेट जर्दालू आम

    हार साल की तरह इस बार भी राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री को ''अंग की सौगात'' जर्दालू आम भेजने की तैयारी प्रशासनिक स्तर से शुरू कर दी गयी है. मंगलवार को जिला कृषि पदाधिकारी (डीएओ) कृष्णकांत झा, वरीय वैज्ञानिक (फल) डॉ संजय सहाय, सहायक निदेशक विज्ञान अजय कुमार सिंह, आत्मा के उपपरियोजना निदेशक प्रभात कुमार सिंह व प्रखंड कृषि पदाधिकारी सोहन सिंह ने तिलकपुर स्थित मधुवन नर्सरी में जर्दालू की गुणवत्ता की जांच की.

  • कर्मियों को कमरे में बंद कर डकैतों ने सबौर बंधन बैंक में की लूटपाट

    सबौर थाना क्षेत्र के ब्राह्मण टोला में सोमवार को एक घर के ग्राउंड फ्लोर पर किराये के फ्लैट में चल रहे बंधन बैंक में पांच हथियारबंद नकाबपोश अपराधियों ने दिनदहाड़े डकैती की घटना को अंजाम दिया. घटना के दौरान अपराधियों ने बैंक में मौजूद तीन बैंककर्मियों सहित एक नौकरानी को बैंक के ही एक कमरे में बंद कर दिया और करीब 20 मिनट तक लूटपाट की.

  • 42 डिग्री, झुलसाती गरमी में जाम में फंसे लोग

    जेठ की गर्मी और जाम का झाम अगर किसी को एक साथ सहना पड़े उसके लिए इस परिस्थिति से ज्यादा पीड़ादायी शाम ही कुछ और होगा. सोमवार सुबह जब शहरवासी अपने अपने काम को जाने के लिए जब सड़क पर उतरे तो वह विभिन्न चौक चौराहों पर जाम में फंसने को विवश हो गये.

  • नाराज लोगों ने चिलचिलाती धूप में टायर जला कर किया रोड जाम

    पेयजल संकट से परेशान मारुफचक-अंबे पोखर के सैकड़ों लोगों ने सोमवार को बौंसी-हंसडीहा मार्ग को तीन घंटे तक जाम कर दिया. इतना ही नहीं कड़ी धूप के बीच लोगों ने सड़क पर टायर जला कर आवागमन को पूरी तरह से बाधित कर दिया. इसमें वार्ड 41 के लोगों ने भी उनका साथ दिया.

  • एलएलबी नहीं, बीए-एलएलबी की मिले डिग्री, छात्र आंदोलित

    टीएनबी लॉ कॉलेज के कई पूर्व छात्रों ने सोमवार को तिलकामांझी विश्वविद्यालय के प्रभारी कुलपति प्रो लीलाचंद साहा से मिलकर एलएलबी की बजाय बीए-एलएलबी डिग्री की मांग की.

  • घर की लक्ष्मी का हर दर्द समझेगी सास

    बहू की सेहत का राज पति के अलावा सास भी जाने, इसके लिए बिहार सरकार सास-बहू योजना लेकर आयी है. प्रत्येक पंचायत में इसे लागू कर दिया गया है. बुधवार और शुक्रवार को सास बहू सम्मेलन आंगनबाड़ी केंद्र या पीएचसी में करना है. कम से कम 10 जोड़ी सास- बहू को इसमें भाग लेना जरूरी है

  • भागलपुर : कर्मियों को कमरे में बंद कर हथियारबंद डकैतों ने बैंक में की लूटपाट, कर्मियों की सूझबूझ से बचा लॉकर

    भागलपुर : भागलपुर के सबौर थाना क्षेत्र के ब्राह्मण टोला स्थित बंधन बैंक में सोमवार कह सुबह घुसे पांच हथियारबंद अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया.

  • सड़क हादसे में तीन की गयी जान

    नवगछिया : परबत्ता थाना अंतर्गत तेतरी-बिहपुर 14 नंबर सड़क पर जमुनिया कब्रिस्तान के पास रविवार की शाम करीब छह बजे दो मोटरसाइकिल में आमने-सामने की जोरदार टक्कर हो गयी. इसमें दोनों के चालक की मौत हो गयी और दोनों मोटरसाइकिल पर सवार अन्य दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतकों में एक कटिहार जिले के फलका निवासी नंदकिशोर कुमार साह और दूसरा परबत्ता थाना क्षेत्र के जमुनिया निवासी कपड़ा व्यवसायी मुबारक शेख का पुत्र सरफराज आलम है.

  • टैरा पर "50 हजार इनाम का प्रस्ताव भेजेगी पुलिस

    भागलपुर : एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि अपराधी टैरा मंडल के विरुद्ध पुलिस मुख्यालय को 50 हजार रुपये का इनाम का प्रस्ताव भेजा जायेगा. वारंट, इश्तेहार व कुर्की-जब्ती की कार्रवाई पूर्ण होने के बाद इनाम के प्रस्ताव के लिए कागजी कार्रवाई शुरू कर दी गयी है. इसके अलावा टैरा की गिरफ्तारी के लिए एसटीएफ की भी मदद ली जायेगी.

  • पानी के लिए मचा है हाहाकार,पैन इंडिया खामोश, तो निगम है मौन

    भागलपुर : शहर में गर्मी की तपिश से लोगों का जीना मुहाल हो गया है. दस बजे के बाद से लोग घर से नहीं निकल रहे हैं. घर से शाम छह बजे के बाद ही निकल रहे हैं. लोग उमस भरी गर्मी से परेशान है. शहरवासी एक ओर गर्मी से तो दूसरी ओर जल संकट से परेशान है. शहर की जलापूर्ति व्यवस्था देख पैन इंडिया एजेंसी से लोग गुस्से में हैं. कई वार्ड में वाटर वर्क्स का पानी आ रहा है, उसमें धार कम है, जिससे लोग परेशान हैं. निगम मौन साधे हुए है.

  • रोजेदारों ने मांगी अमन-शांति की दुआ

    माहे रमजान के दूसरे शुक्रवार को शहर की सभी मस्जिदों व खानकाहों में रोजेदारों की भीड़ उमड़ पड़ी. लोगों ने जुमा की नमाज अदा कर अमन और शांति की दुआएं मांगी. शहर के मौलानाचक स्थित शाहजहानी मस्जिद, तातारपुर जामा मस्जिद, खलीफाबाग शाही मस्जिद, कबीरपुर, मोजा

  • वाहन प्रदूषण जांच केंद्र में वाहनों के जांच होगी ऑन लाइन

    शहर में अब वाहनों के प्रदूषण जांच ऑन लाइन होंगे. इसकी प्रक्रिया शुरू की गयी है. शहर में चल रहे सभी 11 वाहन प्रदूषण जांच केंद्र को यह व्यवस्था ऑन लाइन करनी है. सरकार के आदेश के बाद जिला परिवहन विभाग ने यह प्रक्रिया शुरू कर दी है. शहर में चल रहे 11 प्रदूषण जांच केंद्र में से पांच ने अपना ऑन लाइन प्रक्रिया पूरी कर ली है. बचे छह जांच केंद्र इसकी प्रक्रिया में है.

  • 11 हजार वोल्ट का तार टूट कर गिरा, अंधेरे में डूबा बहरपुरा

    बिजली का लोड बढ़ने पर फ्यूज तो उड़ ही रहा है, अब तार टूट कर गिरने लगा है. विभागीय इंजीनियर है कि फ्यूज बना और टूटे तार को जोड़ कर किसी तरह से बिजली चालू तो कर देर रहे हैं मगर, यह स्थायी निदान नहीं है. शुक्रवार को भी ओवरलोड के कारण बरहपुरा में 11 हजार वोल्ट का तार टूट कर गिर गया और इलाके की बिजली ठप हो गयी.

  • ससुराल प्रताड़ना से परेशान महिला ने गंगा में लगायी छलांग, नाविकों ने बचाया

    ससुराल प्रताड़ना से परेशान होकर विगत दो दिनों में दो महिलाओं ने गंगा में कूदने का प्रयास या कूदकर जान देने का प्रयास किया है. शुक्रवार शाम साहेबगंज के रहने वाले मिथुन कुमार की पत्नी पूजा कुमारी ने विक्रमशिला सेतु से गंगा नदी में छलांग लगा दी. महिला की पहचान जरलाही निवासी रवि दास की पुत्री पूजा कुमारी के रूप में की गयी.

  • गर्भवती को घर से लाने व पहुंचाने तक मिले एंबुलेंस

    राज्य स्वास्थ्य समिति के कार्यपालक निदेशक मनोज कुमार ने राज्य में 102 एंबुलेंस सेवा का अधिकतम उपयोग नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की है. कहा कि जिस भी पीएचसी में यह सेवा संतोषजनक नहीं होगी, वहां के प्रखंड हेल्थ मैनेजर को अनुबंध मुक्त कर दिया जायेगा.

  • झूठ बोल घुसे और रोड पर की पार्किंग तो जुर्माना के साथ जब्त होगा वाहन

    बरारी स्थित पॉलिटेक्निक कॉलेज में 23 मई को लोकसभा चुनाव की मतगणना को लेकर तिलकामांझी-बरारी रोड पर 12 जगहों पर बैरिकेडिंग रहेगा. यहां पर प्रतिनियुक्त पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी वाहन चालकों को रोकेंगे भी और टोंकेंगे. रोकने वाले वाहनों में बड़े वाहन(बस, ट्रैक्टर, ऑटो आदि)और दुपिहया व कार चालकों को टोकेंगे.

  • गया से पकड़े गये बैंक कर्मी प्रवीण, गये जेल

    जिला परिषद में 90 करोड़ रुपये के सृजन घोटाला में सीबीआइ ने इंडियन बैंक भागलपुर के तत्कालीन सहायक प्रबंधक प्रवीण कुमार को उनके पैतृक स्थान गया से गिरफ्तार कर लिया. सीबीआइ की टीम ने गुरुवार को सीबीआइ की विशेष जज अजय कुमार श्रीवास्तव के सामने आरोपित प्रवीण कुमार को पेश किया, जहां से उन्हें 29 मई त

  • पांच हजार तक का होल्डिंग टैक्स अब कैश में होगा जमा

    नगर निगम होल्डिंग टैक्स की राशि चेक और स्वैप मशीन से लेने के नियम में बदलाव किया गया है. होल्डिंग टैक्स की एक सौ से लेकर पांच हजार तक की राशि निगम अब कैश के रूप में लेगी. यह निगम गुरुवार से लागू कर दिया. नगर आयुक्त के 15 मई के आदेश के बाद यह नियम लागू किया गया है. निगम

  • गरीब रथ का हाल: न झाड़ू लगा, न टायलेट हुआ साफ, ऑल ओके का प्रमाण दे किया रवाना

    आनंद विहार टर्मिनल से चल कर भागलपुर पहुंचने वाली गरीब रथ जिस प्लेटफॉर्म पर आयी, उस पर से ही गुरुवार को विदा कर दी गयी. प्लेटफॉर्म पर ट्रेन करीब 2.15 घंटे खड़ी रही. लेकिन इसमें न तो सही से झाड़ू लगी और न टायलेट की सफाई करायी गयी. छत से टपक रहे पानी बॉगी में फैली रही. जो कुछ देर में ही कीचड़मय हो गयी.

  • इस वर्ष प्री पीएचडी परीक्षा होने की संभावना है कम

    तिलकामांझी विश्वविद्यालय में प्री पीएचडी परीक्षा का आयोजन को लेकर उधेड़बुन की स्थिति बनी हुई है. दरअसल, 22 माह पहले 2017 में प्री पीएचडी परीक्षा आयोजित की गयी थी.

  • नोटिस पर शबाना का जवाब मुझे कुछ भी जानकारी नहीं

    शबाना दाउद द्वारा सैलून और संचालकों पर लगाये गये गंभीर आरोप और उसे सोशल मीडिया पर पोस्ट करने के बाद पुलिस इस मामले की जांच कर रही है. शबाना दाउद द्वारा किये गये सोशल मीडिया (फेसबुक) पोस्ट को आधार बनाकर वरीय पुलिस अधिकारी के निर्देश पर महिला थाना में केस दर्ज कर लिया गया.

  • मुख्यधार से इंटकवेल तक आयेगा पानी

    शहर में खराब जलापूर्ति व्यवस्था और पहले फेज में हो रहे काम की धीमी गति को लेकर बुधवार को बुडको के चीफ इंजीनियर मदन मोहन प्रसाद भागलपुर पहुंचे. गंगा के मुख्यधार से इंटकवेल तक कैसे पानी लाया जाये इसको लेकर उन्होंने वाटर वर्क्स, बरारी पुल घाट और बाबूपुर के पास गंगा घाट का निरीक्षण किया.

  • बीएयू उद्यमी बनाने को मुफ्त करायेगा ऑनलाइन कोर्स

    सभी ऊर्जावान युवाओं को देश में एक सफल उद्यमी बनने व उनकी प्रतिभा निखारने के उद्देश्य से बिहार कृषि विश्वविद्यालय, सबौर में पहली बार कॉमनवेल्थ ऑफ लर्निंग, कनाडा व भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, कानपुर के सहयोग से कृषि के क्षेत्र में मेसिव ओपेन ऑनलाइन कोर्स की शुरूआत की जा रही है.

  • आज हल्की बारिश की संभावना

    बुधवार को सुबह से ही आसमान में बादल छाए रहे और दक्षिणी हवा चलती रही. गुरुवार को भी आकाश

  • कब्जा जमाये शिक्षकों को आज जायेगा नोटिस

    टीएमबीयू के सरकारी आवास पर अवैध कब्जा जमाये शिक्षकों व कर्मचारियों को आज नोटिस भेजा जायेगा. करीब दर्जन भर कर्मचारी व शिक्षक कम किराया लगने के कारण आवास पर कब्जा जमाकर रह रहे हैं. छात्राें से हाॅस्टल खाली कराने लेकिन क्वार्टर पर कब्जे काे नजरअंदाज करने से छात्राें में नाराजगी बढ़ती जा रही थी. इस बाबत विवि प्रशासन ने यह निर्णय बुधवार को आयोजित बैठक में लिया.

  • एडीआरएम ने ईस्ट और वेस्ट कॉलोनी का किया निरीक्षण

    मालदा डिवीजन के एडीआरएम एसके भगत ने बुधवार को भागलपुर रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. एडीआरएम ने रेलवे स्टेशन के ईस्ट और वेस्ट कॉलाेनी का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में रेलवे कर्मी के परिवार के लोगों से कॉलोनी की समस्या के बारे में जानकार ली. कॉलोनी में रह रहे रेल कर्मियों के परिवार के लोगों ने अपनी समस्याएं रखी.

  • ट्रेन से कट कर युवक और मासूम की मौत

    भागलपुर-अकबरनगर स्टेशन के बीच मधुसूदनपुर 10 पुलिया के नजदीक मंगलवार शाम 35 वर्षीय युवक सहित अज्ञात बच्चे (तीन वर्ष) की मौत ट्रेन से कट कर हो गयी. ट्रैक पर युवक व बच्चे का शव क्षत-विक्षत देख लोगों ने इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी.

  • तोमर की डिग्री रद्द करने का फैसला सही : टीएमबीयू

    दिल्ली के पूर्व कानून मंत्री जितेंद्र सिंह ताेमर मंगलवार को टीएमबीयू की अंतिम सुनवाई में भागलपुर नहीं पहुंचे. टीएमबीयू ने सुनवाई पूरी कर तोमर की लाॅ की डिग्री काे रद्द करने के अपने दो साल पुराने फैसले काे सही ठहराया. मंगलवार काे मामले की अंतिम सुनवाई करते हुए रजिस्ट्रार अरुण कुमार सिंह ने यह निर्णय दिया.

  • कल हल्की बारिश की संभावना, गर्मी से राहत नहीं

    भागलपुरा और आसपास के इलाके में मंगलवार को बादल छाये रहने व हवा के साथ फुहार गिरने से आम लोग राहत महसूस किये. बुधवार को मौसम साफ रहेगा. गुरुवार को आकाश में बादल छाये रहने और हल्की बारिश की संभावना है. 15 मई को अधिकतम तापमान 38 डिग्री व न्यूनतम तापमान 27 डिग्री सेल्सियस हो सकता है

  • हॉस्टल खाली नहीं करने वाले छात्रों की रद्द होगी डिग्री

    तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के 10 पीजी हॉस्टलों से अब तक पूरी तरह से अवैध छात्रों का कब्जा नहीं हटा है. इसमें पुलिस के असहयोग की बात सामने आ रही है. डीएसडब्ल्यू डॉ योगेंद्र का कहना है कि दो दिन पहले राजभवन में कुलाधिपति और टीएमबीयू के प्रभारी कुलपति डॉ लीलाचंद साहा के बीच हुई बैठक में हॉस्टल पर अवैध कब्जे का मुद्दा छाया रहा.

  • भागलपुर-साहिबगंज रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन सामान्य, यात्रियों को राहत

    भागलपुर-साहिबगंज रेल खंड पर ट्रेनों का परिचालन मंगलवार से सामान्य हुआ, तो यात्रियों को राहत मिली. मंदारहिल रेलखंड पर डायवर्ट ट्रेनें सीधी रूट से गुजरी, तो वहीं इस रेलखंड की रद्द दर्जन भर एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनें निर्धारित समय से चलीं.

  • होना था शादी का फलदान शिक्षक ने कर ली आत्महत्या

    य मोहल्ले में अपने किराये के मकान में फंदे से लटककर आत्महत्या कर ली. वह संजय कुमार श्रीवास्तव के घर किराये पर रहते थे. विमल रन्नुचक मकंदपुर इंटरस्तरीय हाइस्कूल में पदस्थापित भौतिकी के शिक्षक थे. सोमवार को उनकी शादी का फलदान होना था. घटना की सूचना तब मिली जब मकान मालिक का बेटा उन्हें खोजने रूम पहुंचा. वहां विमल का लटकता हुआ शव देखकर हैरान रह गया और अपने पिता को सूचना दी.

  • भेजा गया जमीन का प्रस्ताव मुहर लगते ही काम होगा शुरू

    नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल(एनजीटी) की सख्ती के बाद शहरी क्षेत्र में सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट को लागू करने के लिए जिला प्रशासन ने सोमवार को निकाय में जमीन तय करके प्रस्ताव पर सहमति दे दी.

  • ट्रांसफॉर्मर में लगी आग, घंटों गुल रही बिजली

    सोमवार को भी शहर में बिजली की हालत दयनीय रही. शिवपुरी कॉलोनी में तार टूट कर गिर गया, तो सिकंदपुर स्थित कोबीबाड़ी जाने वाले रास्तों पर रविवार आधी रात से सुबह 10.30 बजे तक बिजली ठप रही. एमजी पथ पर भावना होटल के पास तो दोपहर में ट्रांसफॉर्मर में आग लग गयी.

  • विवि में ऑनलाइन आवेदन, घर बैठे छात्रों को मिलेगी स्नातक व पीजी की डिग्री

    टीएमबीयू के प्रभारी कुलपति डॉ लीला चंद साहा सोमवार को राजभवन में एक कार्यशाला में भागीदारी के लिए गये. कार्यशाला के बाद प्रभारी कुलपति ने बताया कि राजभवन ने तय किया है कि छात्रों को स्नातक या स्नातकोत्तर की डिग्री के लिए अब विश्वविद्यालय नहीं आना होगा. छात्र ऑनलाइन

  • शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार देने के लिए खुला वेब पोर्टल

    भागलपुर : भारत सरकार का मानव संसाधन विकास मंत्रालय शिक्षकों को राष्ट्रीय पुरस्कार देने का निर्णय लिया है. इसकी विस्तृत जानकारी देने के लिए मानaव संसाधन विकास मंत्रालय ने शिक्षकों को पुरस्कार नामक वेब पोर्टल खोल दिया है. प्राथमिक, मध्य, उच्च व प्लस टू स्कूल के नियमित शिक्षक व प्रधानाध्यापक राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए आवेदन कर सकेंगे. पुरस्कार उन शिक्षकों को ही मिलेगा, जिन्होंने न सिर्फ स्कूली शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार किया है, बल्कि छात्रों के जीवन को समृद्ध बनाया है.

  • शिक्षक का संगठन कोई ट्रेड यूनियन नहीं

    भागलपुर : शिक्षक का संगठन कोई ट्रेड यूनियन नहीं है. शिक्षक केवल किताब नहीं पढ़ाते हैं, बल्कि छात्र-छात्राओं के ग्रहण क्षमता को तय करते हुए पढ़ाते हैं. शिक्षक एक वैश्विक संपदा होते हैं. यह संपदा भौतिक संपदा से अधिक महत्वपूर्ण होते हैं.

  • जेइइ एडवांस के लिए सफल छात्रों को दिया गया सम्मान

    भागलपुर : टेक्नो मिशन इंटरनेशनल स्कूल में रविवार को सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. इसमें जेइइ एडवांस के लिए सफल छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया. सम्मान पाने वाले विद्यार्थियों में अनुज कुमार, हर्ष वर्मा, सुमन कुमार, मो अमन अंसारी, अनुराग कुमार, अभिनव आनंद, दिवाकर कुमार, आशीष कुमार वत्स, रिचा जैन, अंकित कुमार, उदय कांत व राहुल कुमार को उत्कृष्टता मेडल भागलपुर के सिटी एसपी सुशांत कुमार सरोज व अन्य अतिथियों के हाथों प्रदान किया गया.

  • बोलेरो ने बाइक को मारी ठोकर, जीजा की मौत, साला जख्मी, विरोध में जाम

    सुलतानगंज : थाना क्षेत्र के सुलतानगंज-देवघर मुख्य मार्ग पर शिवनंदनपुर गांव के पास रविवार की सुबह करीब सात बजे बोलेरो के धक्के से बाइक पर सवार गौरी साह (50) की मौत हो गयी. बाइक पर बैठे उसका साला प्रिंस कुमार गंभीर रूप से जख्मी हो गया. इससे आक्रोशित लोगों ने रोड जाम कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस से लोगों की तीखी नोकझोंक हुई. लोगों का कहना था कि जबतक बीडीओ व सीओ यहां आकर मुआवजा नहीं देंगे, जाम नहीं हटाया जायेगा.

  • चालान कटने के 24 घंटे के अंदर गिट्टे लदे ट्रकों को करना होगा बिहार की सीमा में प्रवेश

    पीरपैंती : ओवरलोडिंग पर लगाम लगाने के लिए प्रशासन ने कमर कस ली है. बिना चालान के ट्रकों पर जुर्माना लगाने के साथ उनके खिलाफ प्राथमिकी भी दर्ज करायी जायेगा. रविवार को बिहार-झारखंड सीमा पर बने चेक नाका पर जिला खनन पदाधिकारी प्रणव कुमार प्रभाकर ने एसडीओ सुजय कुमार सिंह, कहलगांव के थानाध्यक्ष सह प्रशिक्षु आइपीएस विनीत कुमार, सीओ नागेंद्र कुमार व पीरपैंती के थानाध्यक्ष की मौजूदगी में ट्रक के मालिकों और चालकों से कहा कि माइनिंग चालान काटने के 24 घंटे के अंदर गिट्टी लदे ट्रकों को बिहार की सीमा में प्रवेश कर जाना है.

  • पत्नी की मौत से लगा सदमा पति ने भी तोड़ दिया दम

    प्रदीप विद्रोही, कहलगांव : अग्नि के सात फेरे लेते समय विवाह बंधन में बंधने वाले सात जनम तक साथ जीने मरने की कसम खाते हैं. कहलगांव प्रखंड के एकचारी गांव के एक वृद्ध दंपती इस परम सत्य का हिस्सा बन गया.

  • पैसे लेकर फरार हैं कई कार्य एजेंसियां

    पीरपैंती : प्रखंड में जल नल योजना परवान नहीं चढ़ पायी है. लगभग 190 वार्डों में सात निश्चय योजना के तहत लोगों को घर घर नल से पानी पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है. इनमें से 95 वार्डों को राशि आवंटित हो चुकी है.

  • करंट लगने पर बच्चे को लाया अस्पताल डॉक्टर नदारद, हो गयी मौत, हंगामा

    पीरपैंती : रेफरल अस्पताल में रविवार को इलाज के अभाव में एक बच्चे की मौत हो गयी. इससे आक्रोशित परिजनों ने जमकर हंगामा किया. मधुबन गांव के कृष्णा यादव के ढाई साल के पुत्र को घर के किसी बिजली के उपकरण से करंट लग गया. गंभीर हालत में परिजन उसे लेकर रेफरल अस्पताल पहुंचे. यहां इमरजेंसी में डॉक्टर और स्वास्थ्य कर्मी नहीं थे.

  • भाजपा नेता ने लाइसेंसी पिस्तौल से बहू को मारी गोली, जिंदा बची पीड़िता ने ससुर पर लगाया ये गंभीर आरोप

    भागलपुर : बिहार में भागलपुर के मोजाहिदपुर थाना के मिरजान एसबीआई एटीएम के पास रविवार दोपहर भाजपा नेता सह तेली वैश्य समाज के अध्यक्ष सुरेश शंकर साह ने अपनी बहू महिमा भारती को लाइसेंसी पिस्टल से गोली मार दी. घायल महिला को गंभीर अवस्था में मायागंज अस्पताल भर्ती कराया गया है. जहां महिला ने केवल ससुर पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

  • मतगणना की प्रक्रिया है लंबी, सवा तीन बजे तक हो जायेगा रिजल्ट फाइनल

    इस बार लोकसभा चुनाव में मतगणना की प्रक्रिया लंबी है. पहली बार इलेक्ट्राॅनिक ट्रांसफर्ड पोस्टल बैलेट पेपर का प्रयोग हो रहा है. इस वैलेट पेपर के वैध या अवैध संबंधी जांच होगी. इसकी पूरी गिनती होने पर ही लोकसभा चुनाव का परिणाम आयेगा. किसी कारण से अगर यह गिनती अधूरी रह जाती है, तब तक किसी

  • 155 मीटर का शुरू हुआ काम, 15 जून तक तैयार होगा बाइपास

    जमीन अधिग्रहण के पेच में फंसे स्थायी बाइपास के छूटे हुए 155 मीटर में रोड का निर्माण शुरू हो गया है. रोड निर्माण शुरू होने से जल्द पूरा बाइपास बनने की उम्मीद है. एनएच विभाग ने भी दावा किया है कि 15 जून तक बाइपास का काम पूरा हो जायेगा और उद्घाटन के साथ इसे आवाजाही के लिए खोल दिया जायेगा.

  • हावड़ा-राजगीर व जयनगर को एक्सप्रेस में बदलने की कवायद तेज

    भागलपुर के रास्ते चलने वाली हावड़ा-राजगीर और हावड़ा-जयनगर पैसेंजर ट्रेनों को एक्सप्रेस में बदलने की घोषणा पहले से हुई है. इसे अब एक्सप्रेस में बदलकर चलाने की कवायद तेज हो गयी है.

  • प्रदूषण बोर्ड ने दिया निर्देश, हर हाल में कराना होगा पंजीयन

    राज्य प्रदूषण परिषद बोर्ड के अध्यक्ष एवं सचिव ने मेडिकल कचरा के सही तरह से निष्पादन और पंजीयन को लेकर एमाल्टा समेत कई संगठनों के साथ शनिवार को बैठक की. अध्यक्ष व सचिव ने स्पष्ट रूप से कहा हर हाल में पैथोलॉजी, क्लिनिक संचालक को प्रदूषण बोर्ड से प्रमाणपत्र लेना होगा.

  • मिलते-जुलते नाम से संगठन बनाकर फैला रहे भ्रम

    इस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज से मिलता-जुलता संगठन भागलपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स बनाकर लोगों में भ्रम फैला रहे हैं. दरअसल जिन लोगों को चेंबर चुनाव में हार का सामना करना पड़ा, उनलोगों ने मिलजुलकर अलग संगठन बना लिया. जबकि सभी इस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स

  • कामरेड राम प्रसाद महतो का निधन

    भारत की कम्युनिस्ट पार्टी-मार्क्सवादी के सदस्य कामरेड राम प्रसाद महतो का निधन शनिवार को सुबह नौ बजे हो गया. जिला सचिव दशरथ प्रसाद ने शोक व्यक्त करते हुए बताया कि उनका अंतिम संस्कार रविवार को बरारी श्मशान घाट पर होगा.

  • जिनके समय में अवैध निकासी, उन जिम्मेदारों के नाम बताएं

    सामान्य प्रशासन द्वारा सृजन घोटाले के दौरान निकासी एवं व्ययन पदाधिकारियों के रूप में जिम्मेदार बिहार प्रशासनिक सेवा के पदाधिकारियों के खिलाफ विधि सम्मत कार्रवाई की जायेगी. इसको लेकर लगातार सूची मांगी जा रही है. मगर इस पत्र पर प्रशासनिक पदाधिकारी कोई जवाब नहीं दे रहे हैं.

  • नवगछिया से हंसडीहा फोरलेन के कायाकल्प की तैयारी शुरू

    भागलपुर-हंसडीहा स्टेट हाइवे को एनएच का दर्जा मिलने व नामकरण के साथ ही इसके कायाकल्प की कवायद शुरू हो गयी है. एनएच विभाग जमीन अधिग्रहण एवं फॉरेस्ट क्लियरेंस सहित बिजली का तार, पोल, केबुल आदि यूटिलिटि शिफ्टिंग की दिशा में कदम बढ़ा दिया है. वहीं, टेंडर निकालने की तैयारी में भी जुट गया है. भूतल परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय, दिल्ली से एस्टिमेट स्वीकृत होकर जैसे ही आयेगा, वैसे इसका टेंडर निकाला जायेगा.

  • मजबूत रहेगा माॅनसून, 14 व 15 को बारिश की संभावना

    इस वर्ष भागलपुर सहित बिहार में मजबूत माॅनसून की संभावना है. मौसम विभाग ने भी इस साल माॅनसून में अच्छी बारिश की संभावना व्यक्त कर रहा है. मौसम विभाग से जारी प्री मानसून पूर्वा

  • अपराधी रहमत कुरैशी गिरफ्तार

    शहर के चर्चित अपराधी रहमत कुरैशी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. विगत दो माह में रहमत कुरैशी ने लूटपाट की तीन घटनाओं को अंजाम दिया था. भागलपुर के

  • बड़े शहरों के लिए समर एक्स नहीं गांधीधाम के लिए नहीं मिल रहे यात्री

    छुट्टियों के मौसम में भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे ने भागलपुर से मुंबई, दिल्ली, कोलकाता, चेन्नई जैसे बड़े शहरों के लिए समर एक्सप्रेस जैसा अभी तक कोई विकल्प नहीं दिया है और न ही ट्रेनों में अतिरिक्त कोचों को लगा कर भीड़ कम करने की कोई प्लानिंग बनायी है.

  • टैंकर से हाेने लगी पानी की आपूर्ति, पर संकट बरकरार

    शहर में मचे पानी के हाहाकार को कम करने के प्रमंडलीय आयुक्त और जिलाधिकारी के निर्देश के बाद पैन इंडिया एजेंसी चार शिफ्टों में जलापूर्ति व्यवस्था को चालू करने को लेकर प्रयास कर रही है. लेकिन, अब तक चार शिफ्टों में नये व्यवस्था के तहत जलापूर्ति व्यवस्था चालू नहीं हो पायी है. एजेंसी इस व्यवस्था को जल्द से चालू कर

  • गर्मी के साथ-साथ बिजली ने देर रात तक रुलाया

    गर्मी जिस तेजी से बढ़ती जा रही है, उसी तेजी से बिजली के कटों ने लोगों को परेशान कर दिया है. गुरुवार को तापमान 39 डिग्री पहुंचा, तो ओवरलोड व अन्य कारणों से कटों की भी भरमार रही. वहीं, लोड बढ़ने के कारण अलीगंज उपकेंद्र का बिजली सिस्टम फेल हो गया. ब्रेकर में खराबी के कारण तीन घंटे हबी

  • प्लेटफॉर्म पर पावर कनेक्टिविटी के पेच में फंसा इलेक्ट्रिक इंजन

    भागलपुर-किऊल रेलखंड पर इलेक्ट्रिक रेल लाइन का काम केवल कहने को पूरा हुआ है. यह अभी भागलपुर स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या एक पर पावर कनेक्टिविटी के पेच में फंसा हुआ है. जबकि, सीआरएस जांच तक हो गयी है. इधर, पावर कनेक्टिविटी का काम जब तक पूरा नहीं होगा, तब तक इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेनों का सफर शुरू नहीं हो सकेगा. दरअसल, प्लेटफॉर्म एक पर वायरिंग नहीं हो सका है.

  • टीएमबीयू में महाराणा प्रताप के शोध काे मिलेगी प्राथमिकता : कुलपति

    अखिल भारतीय महाराणा प्रताप फाउंडेशन की ओर से गुरुवार को खरमनचक स्थित मर्यादा भवन में महाराणा प्रताप की जयंती समारोहपूर्वक मनायी गयी. मुख्य समा

  • गुरुदेव रवींद्रनाथ ठाकुर की जयंती पर कवि प्रणाम कार्यक्रम

    आदमपुर स्थित बंगीय साहित्य परिषद में कविगुरु रवीन्द्रनाथ ठाकुर की 158वीं जयंती पर कवि प्रणाम कार्यक्रम का आयोजन किया गया. गुरुदेव के तैलचित्र पर माल्यार्पण से कार्यक्रम की शुरुआत हुई. तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के बांग्ला विभाग की पूर्व विभागाध्यक्ष डाॅ शर्मिला बागची ने कहा कि कविगुरु भागलपुर में आयोजित बंगीय साहित्य परिषद के अखिल भारतीय अधिवेशन की अध्यक्षता करने यहां पधारे थे और विश्वविद्यालय स्थित रवींद्र भवन में ठहरे थे.

  • फेसबुक पर दी चेहरे पर तेजाब फेंकने की धमकी

    अलीगंज एसिड अटैक के बाद अब मनचले फेसबुक पर भी इस घटना को फिर से दोहराने की धमकी देने लगे हैं. इसकी धमकी की शिकार इस बार छात्र नेत्री प्रियंका आनंद भगत हुई है.

  • बाढ़ पूर्व तैयारी पर होगा मंथन,सभी विभाग रेस

    बाढ़ की संभावित विभीषिका की पूर्व तैयारी को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारियों का मंथन 11 मई को होनेवाला है. आपदा प्रबंधन विभाग के सचिव प्रत्यय अमृत के भेजे गये गाइडलाइन के आधार पर बीडीओ और सीओ को बिंदुवार रिपोर्ट बनाने के निर्देश दिये गये हैं. साथ ही अन्य राहत कार्य से जुड़े विभागीय पदाधिकारियों को अपने काम को ले

  • 16 मई से अमरनाथ एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लग कर जायेगी

    विक्रमशिला एक्सप्रेस और अंग एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लगने के बाद अब भागलपुर से खुलने वाली अमरनाथ एक्सप्रेस में एलएचबी कोच लग गया है. 16 मई को रात 11:50 बजे यह ट्रेन भागलपुर से एलएचबी कोच बन कर जायेगी. गुरुवार को अमरनाथ एक्सप्रेस भागलपुर से खुलती है. ह

  • हॉस्टलों में अवैध कब्जा हटा या नहीं, दें जवाब

    राजभवन ने एक बार फिर से तिलकामांझी विश्वविद्यालय प्रशासन से पीजी हॉस्टलों में अवैध कब्जे को लेकर अपडेट रिपोर्ट मांगी है. राजभवन ने टीएमबीयू से पूछा है कि हॉस्टलों से अवैध कब्जे को हटाया गया है कि नहीं. क्योंकि राजभवन ने ही हस्तक्षेप कर हॉस्टलों में अवैध कब्जे

  • बिजली की मेन लाइन में फॉल्ट, छह घंटे बत्ती गुल

    सबौर ग्रिड से अलीगंज विद्युत उपकेंद्र को जाने वाली आपूर्ति लाइन (33 हजार वोल्ट) भागलपुर-2 में अचानक खराबी आ गयी. इससे यह शाम पांच बजे से ब्रेकडाउन है.

  • हॉस्टल खाली करने को लेकर पीजी हॉस्टल टू के दरबान को छात्रों ने पीटा

    भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के पीजी हॉस्टल में वर्षों से जमे अवैध छात्रों को निकालने की मुहिम से अवैध छात्र व विवि प्रशासन की बीच टकराव बढ़ने लगा है. सोमवार को पीजी हॉस्टल टू के दरबान जागेश्वर साह को हॉस्टल खाली करने के अनुरोध पर आठ छात्रों ने थप्पड़, मुक्का व लात से पिटाई कर दी.

  • हॉस्टल खाली करने को लेकर पीजी हॉस्टल टू के दरबान को छात्रों ने पीटा

    भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के पीजी हॉस्टल में वर्षों से जमे अवैध छात्रों को निकालने की मुहिम से अवैध छात्र व विवि प्रशासन की बीच टकराव बढ़ने लगा है. सोमवार को पीजी हॉस्टल टू के दरबान जागेश्वर साह को हॉस्टल खाली करने के अनुरोध पर आठ छात्रों ने थप्पड़, मुक्का व लात से पिटाई कर दी.

  • पिता की पीटकर हत्या, पुत्र घायल, मिट्टी गिराने को लेकर हुआ विवाद

    भागलपुर : सबौर थाना क्षेत्र के ममलखा रामनगर में रविवार की शाम चार बजे के करीब मिट्टी गिराने में विवाद को लेकर मारपीट में पिता की मौत हो गयी. जबकि, पुत्र घायल हो गया. घटना सबौर के ममलखा के गांव की है. परिजन ने बताया कि गांव में घर के पास बांध बनाने काे लेकर ट्रैक्टर पलट जाने से मिट्टी कुट्टी काटने (मवेशी चारा) वाले मशीन पर गिर गया.

  • हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में शिफ्ट होगा भविष्य निधि का कार्यालय

    भागलपुर : कर्मचारी भविष्य निधि संगठन के उप क्षेत्रीय कार्यालय निकट भविष्य में हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में शिफ्ट होगा. कार्यालय में काम करनेवाले स्टाफ को क्वार्टर भी मिलेगा. पिछले कई वर्षों से कार्यालय आदमपुर चौक स्थित किराये के मकान में चल रहा है और यहां नियुक्त स्टाफ अपने निजी आवास या किराये के घर में रह रहे हैं. इपीएफ के उप क्षेत्रीय कार्यालय के भवन व स्टाफ कार्यालय निर्माण को लेकर जमीन की समस्या दूर हो गयी है.

  • जेब है खाली, तो भटकने को रहें तैयार यहां आधे किमी तक एटीएम नहीं

    भागलपुर : वर्मा जी रात करीब ढाई बजे फरक्का एक्सप्रेस से भागलपुर में उतरे. यात्रा के दौरान उनके पैसे खत्म हो गये थे. भोजन तक के लिए पैसा नहीं बचे थे. तेज भूख लगी थी. प्लेटफॉर्म से बाहर निकल कर पोर्टिको में पहुंचे, तो वहां उन्हें एसबीआइ का एटीएम मिला, लेकिन उसमें पैसे नहीं थे.

  • मेडिकल कॉलेज में होनी थी नियुक्ति, कर दिया अस्पताल में

    भागलपुर : जनवरी माह में जेएलएनएमसीएच अस्पताल में 25 सीनियर रेजिडेंट की नियुक्ति विभिन्न विभागों में राज्य सरकार ने किया था. सरकारी निर्देश उपरांत अस्पताल अधीक्षक ने सभी को अस्पताल में ज्वाइन करा दिया. मामला उस वक्त फंस गया जब इनको वेतन देने की बारी आयी.

  • फील्ड भी उपयुक्त नहीं, कैसे होगी 2200 खिलाड़ियों की मेजबानी

    आरफीन, भागलपुर : राजभवन के निर्देश पर तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय की मेजबानी में एकलव्य प्रतियोगिता का 20 से 24 दिसंबर तक होगी. विवि स्टेडियम स्थित खेल हॉस्टल व इंडोर स्टेडियम अधूरा है.

  • भागलपुर : पुलिस को देखकर एटीएम तोड़ रहा अपराधी भागा

    भागलपुर : शनिवार देर रात कोतवाली थाना क्षेत्र के पटल बाबू रोड स्थित अजंता टॉकिज के समीप रेणुका कॉम्प्लेक्स में मौजूद एसबीआइ एटीएम को तोड़कर रुपये निकालने का प्रयास किया गया. हालांकि, एटीएम को तोड़ने के दौरान ही कोतवाली थाना की गश्ती गाड़ी मौके पर पहुंच गयी.

  • पीक आवर में फाॅल्ट ठीक करने के नाम पर अचानक आपूर्ति बंद न करें

    जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कई दिनों से चली आ रही बिजली व पेयजल संकट पर शनिवार को अधिकारियों के संग बैठक किया. पहले बिजली संकट और फिर पेयजल के हालात के सुधार करने के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये. इस दौरान डीएम ने दो टूक कहा, फर्जी आंकड़े पेश करने के बजाय जमीनी स्तर पर काम पर ध्यान दें.

  • मेडिकल कचरा फैलानेवाले तीन पैथोलैब पर केस दर्ज

    भागलपुर जिले में अवैध रूप से चलने वाले पैथोलैब के विरुद्ध राज्य प्रदूषण पर्षद ने संज्ञान लेते हुए इन्वायरनमेंट प्रोटेक्शन एक्ट के तहत तीन पैथोलैब के विरुद्ध केस दर्ज कराया गया है. मामले में राज्य प्रदूषण पर्षद की ओर से भागलपुर के सिविल सर्जन को पत्र भेजकर उचित कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था.

  • एटीएम तोड़ रहे अपराधी के नजदीक जैसे ही पहुंची पुलिस...

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में शनिवार देर रात कोतवाली थाना क्षेत्र के पटल बाबू रोड स्थित अजंता टॉकिज के समीप रेणुका कॉम्प्लेक्स में मौजूद एसबीआइ एटीएम को तोड़कर रुपये निकालने का प्रयास किया गया. हालांकि, एटीएम को तोड़ने के दौरान ही कोतवाली थाना की गश्ती गाड़ी मौके पर पहुंच गयी. जब तक पुलिस अपराधी को पकड़ती अपराधी ने गश्ती पार्टी में मौजूद होमगार्ड जवानों पर अपनी जेब से कुछ रुपये निकाल कर उनकी तरफ फेंक दिया.

  • सुबह धूप, दोपहर ठंडी हवा और शाम होते ही शुरू हुई बारिश

    प्रचंड चक्रवातीय तूफान फानी ने जहां देश के दक्षिण भागों में तांडव मचाया, वहीं इसका मामूली असर भागलपुर पर पड़ने से लोगों को राहत महसूस हुई. शुक्रवार सुबह शहर में कड़ी धूप निकली थी, लेकिन यह अधिक दे

  • फोनी ने कम की ट्रेनों की रफ्तार, रेलवे अलर्ट

    फोनी तूफान से किसी तरह की क्षति यात्रियों के साथ-साथ रेलवे काे न हो इसे लेकर रेल प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. पूर्व रेलवे के सीपीटीएम केएन चंद्रा ने निर्देश जारी कर दिया है. जिसमें भागलपुर के सभी रेलवे रूट पर सभी रेल कर्मियों को सतर्क रहने का सख्त निर्देश दिया गया है.

  • पार्षद के घर फेंका कीचड़, निगम व पैन इंडिया कार्यालय में हंगामा

    महीनों से जल संकट झेल रहे लोगों का आक्रोश शुक्रवार को अचानक फूट पड़ा. सुबह-सुबह पानी नहीं मिलने से नाराज लोगों ने पार्षद के घर पर कीचड़ फेंक दिया. इसके बाद पार्षद समेत वार्ड 43 के 300 से

  • मनरेगा में फंड की कमी का बहाना न बनायें

    मनरेगा आयुक्त सीपी खण्डूजा ने कहा कि मनरेगा में मजदूरी का भुगतान तय समय पर होना चाहिए. कई बार फंड की कमी हो जाती है. इस कारण संबंधित मजदूरी की भुगतान प्रक्रियाअधूरी नहीं छोड़े. अपने स्तर से मजदूरी की भुगतान प्रक्रिया को अपडेट रखें. जैसे ही फंड रिलीज होगा, भुगतान की राशि लाभुक के खा

  • लंग्स रोग के आधुनिक इलाज पर आज जेएलएनएमसीएच में मंथन

    फेफड़े में सांस की नली और लंग्स के बीच छोटे छोटे टिशू होते है. अगर किसी वजह से यह सिकुड़ता है तो यह दो सौ तरह की बीमारी शरीर में पैदा कर सकता है. कभी मरीज का सांस फूलता हैं तो कभी अन्य रोग उत्पन्न हो जाता है. इस रोग को लेकर पहले कोई खास चिकित्सा प्रणाली नहीं थी, लेकिन

  • मरीज की मौत के बाद परिजनों और जूनियर डॉक्टरों में मारपीट

    जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल, मायागंज में गुरुवार की रात मरीज की मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया व वहां मौजूद जूनियर डॉक्टरों से मारपीट की. करंट लगे युवक बांका के देवदा गांव निवासी ललित ठाकुर के 23 वर्षीय पुत्र किशन ठाकुर की मौत के बाद परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगा हंगामा किया.

  • अब खानकाह शहबाजिया से मिलेगा निकाह का सर्टिफिकेट

    निकाह के सर्टिफिकेट व तलाक के फतवा के लिए अब यहां-वहां दौड़ लगाने की जरूरत नहीं होगी. मौलानाचक स्थित खानकाह-ए-शहबाजिया से सरकारी कागजात के रूप में निकाह के सर्टिफिकेट दिये जायेंगे. तलाक व खुला को लेकर यहां से फतवा भी जारी किया जायेगा. सरकार की ओर से जारी पत्र में खानकाह-ए-शहबाजिया

  • बिहार के इकलौते कछुआ अस्पताल का निर्माण शुरू

    सांप व मगरमच्छों से भी पहले दुनिया में आये प्राचीनतम सरिसृपों में शामिल कछुआ के लिए भागलपुर में अस्पताल बनना शुरू हो गया है. इसे कछुआ रेस्क्यू व रीहेबिलिटेशन सेंटर नाम दिया गया है. बरारी रोड स्थित सुंदरवन में इसका निर्माण गरुड़ रेस्क्यू सेंटर की तर्ज पर भारत सरकार व बिहार सरकार की ओर से किया जा रहा है.

  • आज से तीन दिनों तक तेज हवा के साथ बारिश की संभावना

    तेज तुफान फनी का असर शुक्रवार से भागलपुर में भी रहने की संभावना है. मौसम विभाग की भविष्यवाणी के अनुसार अगले तीन दिनों तक आकाश में हल्के बादल छाये रहेंगे और बारिश भी हो सकती है. गुरूवार को गर्मी से राहत मिली और अगले तीन दिनों तक राहत मिलने की संभावना है. तेज हवाएं भी चल सकती हैं.

  • मारपीट की घटना की प्राथमिकी के लिए थाना का चक्कर लगा रही है महिला

    नवगछिया : खरीक थाना क्षेत्र के बगड़ी निवासी महिला कल्पना देवी पति मंटू यादव मारपीट की प्राथमिकी दर्ज कराने के लिए थाने का चक्कर लगा रही है. महिला के साथ हुई मारपीट की घटना के दस दिन बीत गए लेकिन अब तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो पाई है.

  • अवैध संबंध में हुई दुकानदार की हत्या

    नवगछिया : तीन दिनों से लापता मधेपुरा जिले के चौसा थाना क्षेत्र के बसैठा पुलकिया निवासी मेडिकल दुकानदार गौतम जायसवाल का शव सोमवार की देर शाम कोशकीपुर धार से बरामद हुआ. उसके पेट, सिर और शरीर के कई हिस्सों पर जख्म के निशान थे. शव देखने से प्रतीत होता है कि गौतम की हत्या उसी दिन कर दी गयी होगी जिस दिन वह लापता हुआ था.

  • सृजन घोटाला : भागलपुर की पूर्व एडीएम जयश्री ठाकुर के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल

    पटना : सीबीआइ ने सोमवार को सृजन घोटाले की आरोपित जयश्री ठाकुर के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल कर दिया. भागलपुर की पूर्व एडीएम और बिहार प्रशासनिक सेवा की अफसर रही जयश्री ठाकुर के खिलाफ सीबीआइ के मजिस्ट्रेट प्रवीण कुमार सिंह की अदालत में आरोपपत्र दाखिल किया गया.

  • प्रभात खबर के हेल्थ कैंप में आये बड़ी संख्या में लोग, जांच व इलाज के साथ मिली दवा भी

    भागलपुर : सैंडिस कंपाउंड में रविवार सुबह आयोजित प्रभात खबर के हेल्थ कैंप में स्वास्थ्य जांच कराने आये लोगों की काफी भीड़ जुटी. शहर के वरिष्ठ चिकित्सकों ने मुफ्त इलाज किया. लगभग साढ़े चार घंटे में 285 लोगों को नि:शुल्क चिकित्सीय परामर्श के साथ मुफ्त दवा भी दी गयी. कड़ी धूप के बाद भी स्वास्थ्य जांच के लिए आने वाले लोगों की लंबी कतार लगी थी. सुबह सात बजे आरंभ हुआ हेल्थ कैंप साढ़े ग्यारह बजे खत्म किया गया. कैंप में कहलगांव, नाथनगर समेत दूर दराज के लोग भी अहले सुबह पहुंचे थे.

  • खिड़की का ग्रिल तोड़कर आधी रात को बच्ची फरार

    जीरोमाइल के रेशम नगर स्थित बालक गृह के बाद अब बालिका गृह से भी एक बच्ची फरार हो गयी. घटना शुक्रवार को आधी रात 12 बजे की है. बच्ची खिड़की के ग्रिल को मोड़कर उस रास्ते से बाहर निकल गयी. मामले का पता बालिका गृह के संचालक को सुबह में चला, तब उसने जीरोमाइल पुलिस को जानकारी दी.

  • दिनभर गर्मी ने तड़पाया, बिजली ने रुलाया, रात भी नहीं मिली राहत

    रविवार को दिनभर उमस भरी गर्मी में लगातार बिजली की आवाजाही ने लोगों को बैचेन रखा. उमस भरी गर्मी से परेशान लोगों को बिजली ने खूब तड़पाया. पूरे दिन कभी मेंटेनेंस के नाम पर, तो कभी लोड शेडिंग के नाम पर बिजली कटती रही. लंबी कटाैती के बाद शाम से लेकर आधी रात तक भी दो-दो घंटे की लोड शेडिंग होती रही, जिससे पूरा शहर परेशान रहा.

  • भटक रहे ग्राहक, छह माह से कई एटीएम बंद

    बैंकिंग व्यवस्था से ग्राहक बेहाल हो रहे हैं. लगन की खरीदारी की कौन कहे, घरेलू खर्च के पैसे भी एटीएम से नहीं निकल रहे हैं. अपने ही पैसे के लिए ग्राहक भटक रहे हैं. शहर के एटीएम सेवाओं में सबसे ज्यादा दयनीय स्थिति उन बैंकों की है, जिसके शहर में गिने-चुने एटीएम हैं और वह पिछले छह महीनों से बंद पड़े हैं.

  • तीन घंटे तक काॅलोनी में गिरा रहा हाइटेंशन तार

    अलीगंज बिजली उपकेंद्र के पीछे शनिवार की शाम सात बजे आनंद मार्ग काॅलोनी में हाईटेंशन तार टूट कर गिर गया. चिंगारी भड़कने से काॅलोनी के लोगों में काफी देर तक भगदड़ मच गयी. जब लोगों ने बिजली बंद कराने के लिए उपकेंद्र के मोबाइल नंबर पर संपर्क किया, तो काफी देर तक नंबर व्यस्त

  • जनसेवा एक्सप्रेस. स्टेशन पर मची अफरा-तफरी, कूदे यात्री

    भागलपुर : भागलपुर-मुजफ्फरपुर जनसेवा एक्सप्रेस के यात्रियों को गुरुवार को परेशानियों का सामना करना पड़ा. ट्रेन 2.05 बजे की बजाय 2.22 बजे 17 मिनट लेट से खुली. दरअसल, 12.45 बजे भागलपुर रेलवे स्टेशन की इंक्वायरी से अनाउंस किया गया कि दो नंबर प्लेटफॉर्म पर जनसेवा एक्सप्रेस खड़ी है. इसकी आठ बोगियों में यात्री न बैठें. इसे काटकर यार्ड में ले जाया जायेगा.

  • कहलगांव-लैलख के बीच रेल दोहरीकरण को ले 29 अप्रैल के 6 मई तक 9 ट्रेनें रहेंगी रद्द

    भागलपुर : कहलगांव और लैलख के बीच रेल दोहरीकरण को लेकर 29 अप्रैल से 6 मई तक एनआइ वर्क के लिए रूट बाधित रहेगा. एनआइ वर्क के लिए 9 ट्रेन को रद्द किया गया है. जबकि दो ट्रेन को डायवर्ट और एक ट्रेन को रिशेड्यूल किया गया है.

  • बस से टक्कर होते ही आंखों के सामने छा गया अंधेरा

    भागलपुर : कटोरिया के पास सड़क हादसे के शिकार हुए मारवाड़ी पाठशाला के प्राचार्य राधेश्याम राय व उनके परिवार के सदस्यों को शाम पांच बजे बेहतर इलाज के लिए मायागंज अस्पताल भर्ती करवाया गया है.

  • टेक्निशियन व इलेक्ट्रीशियन जुटे निगरानी मेंसीसीटीवी को किया दुरुस्त लगातार होने लगी निगरानी

    भागलपुर : महीनों से नगर निगम की ओर से शहर में लगे सीसीटीवी उपयोगी साबित नहीं हो रहे थे. कंट्रोल रूम में लगे स्क्रीन पर शहर के इक्का-दुक्का स्थानों की गतिविधि दिखती थी. इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन को जांच पड़ताल में यहां से सहयोग नहीं मिल पाता था. प्रभात खबर की ओर से लगातार दो दिनों तक खबर प्रकाशित करने के बाद बुधवार को अधिकतर सीसीटीवी को दुरुस्त कर लिया गया और सीसीटीवी की निगरानी भी बढ़ा दी गयी.

  • बालगृह मामले में सीबीआइ एसपी ने दूसरे दिन भी की जांच

    मुंगेर : मुंगेर में बालगृह एवं अल्पावास गृह मामले की जांच दो दिनों से सीबीआइ की विशेष टीम द्वारा की जा रही. बुधवार को दूसरे दिन भी धनबाद सीबीआइ के एसपी नागेंद्र कुमार के साथ मुंगेर कांड के अनुसंधानकर्ता सीबीआई इंस्पेक्टर रौनक कुमार एवं अमित कुमार मुंगेर में कैंप किये हुए हैं.

  • मुखिया पुत्र ने की दबंगई, दुकानदार के साथ की मारपीट, छीने पांच हजार

    नवगछिया : नवगछिया थाना क्षेत्र के तेतरी पंचायत के मुखिया रवींद्र दास के पुत्र विषमनी दास ने दबंगई दिखाते हुए नवगछिया जीरोमाइल स्थित गांव के ही चाय-पान नाश्ता के दुकानदार रवि कुमार दास पिता चंद्रदेव दास के साथ मारपीट की. इस दौरान रवि के गल्ले में रखे पांच हजार नकद व गले में पहना बजरंगबली का सोने की चकती छीन लिया. पीड़ित दुकानदार रवि कुमार दास नवगछिया थाने में प्राथमिकी के लिए आवेदन दिया है.

  • भागलपुर : ट्रक ने स्कूल बस में मारी टक्कर, बसचालक की मौत

    कहलगांव (भागलपुर) : विक्रमशिला रेलवे स्टेशन के समीप एनएच-80 स्थित विशनपुर चौक के पास ट्रक ने स्कूल बस में टक्कर मार दी और कुछ दूर तक बस को धकेलता हुआ बिजली पोल को तोडते हुए एक निर्माणाधीन मकान की दीवार को तोड़ दिया. इस हादसे में स्कूल बस के परखचे उड़ गये.

  • सीसीटीवी को किया दुरुस्त लगातार होने लगी निगरानी

    महीनों से नगर निगम की ओर से शहर में लगे सीसीटीवी उपयोगी साबित नहीं हो रहे थे. कंट्रोल रूम में लगे स्क्रीन पर शहर के इक्का-दुक्का स्थानों की गतिविधि दिखती थी. इतना ही नहीं पुलिस प्रशासन को जांच पड़ताल में यहां से सहयोग नहीं मिल पाता था. प्रभात खबर की ओर से लगातार दो दिनों

  • अस्पताल के बिजली बोर्ड में लगी आग, भगदड़

    जेएलएनएमसीएच के ग्राउंड फ्लोर में लगे बिजली बोर्ड में बुधवार को शार्ट सर्किट से आग लग गयी. करीब आधे घंटे तक जीएनएम स्कूल, आइसीयू में अफरातफरी मची रही. कुछ लोग भवन के अंदर से भाग कर बाहर निकल चिल्लाने लगे. इसके बाद भवन के अंदर की बिजली काटी गयी. काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका.

  • एमएड में नामांकन के लिए आवेदन प्रक्रिया आज से

    काॅलेज फाॅर टीचर्स एजुकेशन में एमएड सत्र 2019-21 में दाखिले की प्रक्रिया गुरुवार से शुरू हो जायेगी. छात्र नामांकन के लिए ऑनलाइन आवेदन 17 मई तक कर सकते हैं. सीटीइ ने इसे लेकर सूचना जारी कर दी है. वहीं, दूसरी ओर सरकार ने तय किया है कि नामांकन मार्क्स के अाधार पर लिया जायेगा.

  • नाले के पास फेंकी गयी बच्ची की हो गयी मौत

    सुलतानगंज रेफरल अस्पताल में नारायणपुर निवासी ललन कुमार की पत्नी रूबी देवी की नवजात बच्ची की मौत मंगलवार देर रात हो गया. परिजन बच्ची की लाश लेकर वापस हो गये. नवजात की मां रूबी देवी ने बताया नर्स की लापरवाही ने वह दर्द दे दिया जो जीवन भर परेशान करेगा.

  • ट्रक ने स्कूल बस को मारी टक्कर एक की मौत, चार बच्चे घायल

    विक्रमशिला रेलवे स्टेशन के समीप एनएच-80 स्थित विशनपुर चौक के पास बेलगाम ट्रक ने डीएवी पब्लिक स्कूल मथुरापुर के बस को जोरदार टक्कर मार दी. घटना बुधवार दोपहर दो बजे की है. ट्रक कुछ दूर तक स्कूल बस को धकेलते हुए बिजली पोल को तोड़ते हुए एक निर्माणाधीन मकान में जा घुसी.

  • पुलिस के पास सबूत, राजा की मां ने फेंका पीड़िता का मोबाइल

    भागलपुर : एसिड अटैक मामले में मंगलवार को न्यायिक हिरासत में भेजे गये दूसरे आरोपित राजा यादव को गिरफ्तार कर जेल भेजे जाने से पूर्व पुलिस ने उसके विरुद्ध कुछ सबूत जुटाये थे. मामले में पीड़िता के बरामद हुए मोबाइल को आधार बनाया गया. घटना के अगले दिन सुबह हुई घटनास्थल की जांच और आरोपित राजा के भाई सनोज उर्फ लालू यादव द्वारा मोबाइल सौंपे जाने के बिंदु पर जांच की, जिसमें कई संदिग्ध परिस्थितियां पुलिस को मिलीं.

  • इंज्यूरी रिपोर्ट आने के बाद मुआवजा बोर्ड की होगी बैठक

    भागलपुर : बनारस में इलाज करवा रही एसिड अटैक पीड़िता को विधिक सेवा प्राधिकार की तरफ से अधिकतम मुआवजा राशि देने की प्रक्रिया शुरू हो गयी. प्राधिकार ने पीड़िता के जेएलएमएनसीएच में हुई जांच संबंधी मेडिकल इंज्यूरी रिपोर्ट प्राप्त करने के लिए जेएलएमएनसीएच अधीक्षक रामचरित्र मंडल को चिट्ठी भेजी है.

  • पुलिस को अनुसंधान में मिले कई नये तथ्य, आरोपित से पूछताछ जारी

    भागलपुर : अलीगंज एसिड अटैक मामले के चार दिन बीतने के बाद भी भागलपुर पुलिस अबतक किसी ठोस नतीजे पर नहीं पहुंच पायी है. एक तरफ जहां पुलिस पर राष्ट्रीय और राज्य स्तर के अधिकारियों का लगातार प्रेशर बना हुआ है, वहीं शहर के लोग खासकर युवा लगातार पीड़िता को न्याय दिलाने के लिए तरह-तरह के अभियान से जुड़ते जा रहे हैं.

  • चौकीदार हत्याकांड : पत्नी, ससुर सहित पांच को आजीवन कारावास

    नवगछिया : खरीक थाना अंतर्गत हल्का नंबर तीन के चौकीदार राजेश कुमार सिंह हत्याकांड में नवगछिया व्यवहार न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश (द्वितीय) सुजीत कुमार सिंह की अदालत ने मंगलवार को फैसला सुनाया.

  • भागलपुर तेजाबकांड : .....जब सड़क पर उतरीं छात्राओं ने कहा, हमें मुस्कुराने दो, पापियों को मिले सजा

    भागलपुर : इंटर की छात्रा पर तेजाब से हमला करने के मामले में छात्र-छात्राओं से लेकर शहर के बुद्धिजीवियों में आक्रोश है. मंगलवार को छात्राओं ने आक्रोश मार्च निकाला. आक्रोशित छात्राओं ने कहा कि हमें मुस्कुराने दो, घटना को अंजाम देनेवालों को सजा मिले. इधर, शहरवासियों ने पीड़िता और उसके परिवार की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया. कई एनजीओ और सामाजिक संगठनों के लोगों ने पीड़िता के घर पर पहुंचकर परिजनों का हाल-चाल लिया और हर संभव मदद का भरोसा दिलाया.

  • दो घंटे तक नाला में तड़पती रही बच्ची, चरितार्थ हो गया 'जाको राखे साइयां, मार सके ना कोय...' पढ़ें... पूरा मामला

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में रेफरल अस्पताल सुलतानगंज में सोमवार को नगर परिषद क्षेत्र के नारायणपुर निवासी ललन कुमार की पत्नी रूबी देवी ने बच्ची को जन्म दिया. नवजात को मृत समझ नर्स ने अस्पताल के नाले के पास फेंक दिया. दो घंटे बाद जब प्रसूता को होश आया, तो वह अपनी बच्ची को खोजने लगी. नर्स ने उसे बताया कि बच्ची मरी हुई पैदा हुई थी, इसलिए उसे नाले पर रख दिया गया है. यह सुनते ही प्रसूता के परिजन आक्रोशित हो गये और वे लोग नवजात को खोजने लगे.

  • मेला देखने गयी 11 वर्षीय नाबालिग को अगवा कर युवक ने किया दुष्कर्म, गिरफ्तार

    भागलपुर : बिहार में भागलपुर के नवगछिया में बिहपुर के मिल्की गांव में चल रहे दाता मांगन शाह रहमतउल्लाह अलैह के उर्स (मुर्गिया मेले) में झारखंड के गोड्डा जिले के असंबनी थाना क्षेत्र से मां के साथ आयी एक 11 वर्षीय नाबालिग लड़की को एक युवक ने अगवा कर उसके साथ दुष्कर्म किया. लड़की को मेला में छोड़कर मोटरसाइकिल से भाग रहे युवक को ग्रामीणों ने पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया.

  • मानव जाति के लिए पृथ्वी से सुंदर कोई जगह नहीं

    भागलपुर : पृथ्वी दिवस के मौके पर ग्लोबल इंवायरमेंटल ऑरगेनाइजेशन के बैनर तले महादेव सिंह कॉलेज में सोमवार को पर्यावरण संरक्षण व संवर्द्धन पर आधारित सेमिनार का आयोजन किया गया.

  • लक्ष्य 3250 का, 1895 पौधरोपण ही हो पाया

    भागलपुर : हर परिसर हरा परिसर याेजना के तहत टीएमबीयू काे 30.45 एकड़ भू भाग पर 3250 पाैधे लगाने का लक्ष्य रखा था. इस याेजना के तहत पिछले महीने तक 1895 पौध रोपण किये जा चुके हैं. राजभवन से मांगी गयी पांच बिंदुओं पर रिपोर्ट में से एक भी बिंदु यह भी शामिल था. दो दिन पूर्व में ही विवि ने राजभवन को रिपोर्ट भेजा है. सूत्रों के अनुसार अप्रैल से अब तक एक भी पाैधरोपण नहीं किया गया है. इसका कारण विवि ने परीक्षा व चुनाव ड्यूटी बताया है.

  • प्रेसिडेंट इलेवन ने कैमूर को 191 रन से हराया

    भागलपुर: बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में भागलपुर जिला क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित हेमन ट्रॉफी के सुपर लीग के दूसरे दिन सोमवार को प्रेसिडेंट एकादश ने कैमूर टीम को दोनों पारी के आधार पर 191 रन से पराजित कर दिया.

  • लोकसभा चुनाव का तीसरा चरण : शरद यादव, पप्पू यादव, रंजीत रंजन, मुकेश सहनी की प्रतिष्ठा दांव पर, सात बजे शुरू होगा मतदान

    भागलपुर / मधुबनी : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में झंझारपुर, अररिया, खगड़िया, मधेपुरा और सुपौल में मंगलवार को वोट डाले जायेंगे. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा. मतदान शाम छह बजे तक चलेगा. मधेपुरा लोकसभा से कुल 14 प्रत्याशी मैदान में है, लेकिन मुख्य मुकाबला पप्पू यादव (जाप), शरद यादव (महागठबंधन) व दिनेश यादव (एनडीए) के बीच है.