• लोकसभा चुनाव : किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में तेज धूप के बीच वोटिंग दनादन

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य के पांच लोकसभा क्षेत्रों किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में गुरुवार सुबह सात बजे कड़ी सुरक्षा के बीच मतदान शुरू हुआ.

  • लोकसभा चुनाव 2019 : बिहार के पांच लोकसभा क्षेत्रों में मतदान संपन्ना, 62.52 प्रतिशत मतदान

    पटना : लोकसभा चुनाव 2019 के दूसरे चरण के तहत बिहार की पांच लोकसभा सीटों किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में बृहस्पतिवार को संपन्न मतदान के दौरान 6 बजे तक करीब 62.52 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. मुख्य निर्वाचन अधिकारी एचआर श्रीनिवास ने बताया कि 6 बजे तक किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में क्रमश: 64.10 प्रतिशत, 68.20 प्रतिशत, 64.50 प्रतिशत, 58.20 प्रतिशत और 58 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया जो 2014 के आम चुनावों के मतदान 61.93 प्रतिशत से लगभग 0.59 प्रतिशत अधिक रहा.

  • लोस चुनाव का दूसरा चरण : 68 प्रत्याशी मैदान में, कटिहार, किशनगंज, पूर्णिया, भागलपुर व बांका में वोट आज

    पटना/भागलपुर : लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य के पांच लोकसभा क्षेत्रों किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में गुरुवार को वोट डाले जायेंगे. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा.

  • भागलपुर : छेड़खानी को ले भिड़े दो गुट, फायरिंग, उप्रदवियों ने की तोड़फोड़ पुलिस को बनाया बंधक

    नाथनगर (भागलपुर) : मधुसुदनपुर थानाक्षेत्र के दिग्घी व मिर्जापुर गांव के बीच लड़की से छेड़खानी को लेकर हुए विवाद में बुधवार रात को दो पक्षों के बीच मारपीट हुई. आक्रोशित ग्रामीणों ने मधुसुदनपुर व नाथनगर पुलिस को बंधक बना लिया.

  • किशनगंज, कटिहार,भागलपुर पूर्णिया व बांका में आज मतदान

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य के पांच लोकसभा क्षेत्रों किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका में गुरुवार को वोट डाले जायेंगे. कड़ी सुरक्षा के बीच सुबह सात बजे से मतदान शुरू होगा. सिर्फ बांका लोकसभा क्षेत्र के दो विधानसभा क्षेत्रों बेलहर व कटोरिया में मतदान शाम चार बजे तक होगा.

  • सुलतानगंज से बेतिया जा रही शिक्षिका की दो पुत्री ट्रेन से गायब, रेल पुलिस ने कहा- खुद खोज लो, मिल जायेगी

    सुलतानगंज : बिहार में भागलपुर- मुजफ्फरपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस ट्रेन से मंगलवार को सुलतानगंज से बेतिया जा रही खगड़िया के नवादा गांव की शिक्षिका रूपम कुमारी की दो बच्चियां छह वर्षीय सृष्टि व चार वर्षीय श्रुति गायब हो गयीं. शिक्षिका जब स्टेशन पर ट्रेन पकड़ने पहुंची तो ट्रेन खुल रही थी. उसने दोनों बच्चियों को ट्रेन की एक बोगी में चढ़ा दिया और जैसे-तैसे दूसरी बोगी पर चढ़ गयी. बरियारपुर स्टेशन पहुंचने पर बच्चियां उस बोगी से गायब थीं.

  • भागलपुर : घरेलू झगड़े में छोटे बेटे के साथ मिल कर पिता ने बड़े बेटे को काट डाला

    भागलपुर : जिले के गोराडीह थाना क्षेत्र के पश्चिम टोला में मंगलवार की शाम एक अपने छोटे बेटे के साथ मिल कर पिता ने अपने बड़े बेटे को चारा काटने वाले हंसिये से वार कर मौत के घाट उतार दिया. मामला पारिवारिक विवाद का बताया जा रहा है. इधर, पुलिस ने मृतक के छोटे भाई आशीष मंडल को गिरफ्तार कर लिया और पुलिस हिरासत में मृतक के जख्मी पिता शिवनारायण मंडल और उनकी पत्नी हीरा देवी का इलाज मायागंज अस्पताल में करा रही है. मामले में मृतक की पत्नी गीता देवी ने ससुर और देवर पर हत्या का आरोप लगाया है.

  • विवाहिता की हत्या कर शव को कोसी में बहाया

    नवगछिया : थाना क्षेत्र के श्रीपुर डोभरा गांव में दहेज के लिए एक विवाहिता की हत्या कर शव को कोसी नदी में बहा देने का मामला प्रकाश में आया है. विवाहिता चंदा कुमारी (20) के मायके वालों ने उसके पति ज्वाला सिंह सहित ससुराल के अन्य सदस्यों पर दहेज के लिए हत्या कर देने का आरोप लगाया है.

  • सीएम नीतीश ने कहा, देशहित में मोदी का दोबारा पीएम बनना जरूरी, पंचायतों में अतिपिछड़ों और महिलाओं को दिया आरक्षण

    मधुबनी/मधेपुरा/सुपौल/भागलपुर : सीएम नीतीश कुमार ने मधुबनी, मधेपुरा, सुपौल व भागलपुर में मंगलवार को चुनाव सभाओं को संबोधित किया. झंझारपुर लोकसभा क्षेत्र के अंधराठाढ़ी (मधुबनी) के एमआरजी हाइस्कूल मैदान में सीएम ने कहा कि न्याय के साथ विकास किया है. इन दिनों आरक्षण को लेकर विरोधी बातें कर रहे हैं.

  • भागलपुर : नरेंद्र मोदी का दोबारा पीएम बनना तय: सुशील मोदी

    पूर्णिया/भागलपुर : उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को पूर्णिया व भागलपुर के एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में रोड शो किया. इस मौके पर उन्होंने कहा कि बिहार की जनता ने एनडीए को सफल बनाने का मन बना लिया है. महागठबंधन में बिखराव का लाभ होगा. एक बार फिर नरेंद्र मोदी का पीएम बनना तय है. इसकी खास वजह यह है कि केन्द्र के सहयोग से बिहार में बड़े पैमाने पर विकास कार्य हुए हैं.

  • बांका, भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया व किशनगंज में कल मतदान, नेताओं ने सभा का लगाया शतक, रोड शो पर फोकस कम

    भागलपुर : गलवार की शाम दूसरे चरण के चुनाव प्रचार का शोर थम गया. बुधवार को डोर-टू-डोर जाने की तैयारी है. गुरुवार की सुबह सात बजे से सभी पांच लोकसभा क्षेत्रों में वोट डाले जायेंगे. दूसरे चरण के पांच लोकसभा सीटों पर राजनीतिक दलों ने प्रचार के आखिरी दिन पूरी ताकत झोक दी.

  • किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, बांका व भागलपुर में प्रचार थमा, वोट कल

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में राज्य की किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया, भागलपुर और बांका सीटों के लिए प्रचार मंगलवार की शाम थम गया. कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच गुरुवार को इन क्षेत्रों में सुबह सात बजे से वोट डाले जायेंगे.

  • PM मोदी के नेतृत्व में देश में एक बार फिर सशक्त सरकार बनाने की जरूरत : नीतीश

    भागलपुर : बिहार के मधेपुरा, सुपौल व भागलपुर में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मंगलवार को चुनाव सभा को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि हम जनता के बीच कार्य का मजदूरी व समर्थन मांगने आया हूं. 13 साल से बिहार में अच्छे-अच्छे कार्य करके दिया है. हम सभी का मकसद है कानून व्यवस्था बनाये रखना. वैसे समाज जो हाशिये पर थे उसे मुख्यधारा से जोड़ा जाये.

  • 30 जून से 24 कोच के साथ वाया धनबाद चलेगी वनांचल

    भागलपुर : ट्रेन वनांचल एक्सप्रेस में कोच की संख्या 14 से बढ़ा कर 24 करने की योजना है. धनबाद के रास्ते 30 जून से ट्रेन का परिचालन 24 कोच से होगा. यात्रियों की मांग और रोजाना होने वाली भीड़ को देखते हुए रेलवे ने 10 कोच बढ़ाने का विकल्प तलाशना शुरू कर दिया है.

  • गोली लगने से मोबाइल दुकानदार घायल,भर्ती

    हाजीपुर : हाजीपुर-महुआ मुख्य मार्ग पर महुआ थाना क्षेत्र के बेलकुंडा चौक के निकट रविवार को उस समय अफरा-तफरी मच गयी, जब दुकान में आपसी विवाद को लेकर हुई गोलीबारी की घटना में युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना के बाद आसपास के लोग जुट गये.

  • 80 मेगावाट की जगह करीब 35 मेगावाट ही हो सकी सप्लाई

    भागलपुर : रविवार को गरमी परवान पर रही. पारा 38 के पार पहुंच गया, दूसरी ओर दोपहर से बिजली की हालत भी दयनीय हो गयी. रामनवमी जुलूस के नाम पर काटी गयी बिजली रात 8.30 तक कटती रही.

  • याद िकये गये बाबा साहेब आंबेडकर

    भागलपुर : टीएमबीयू कुलपति प्रो लीला चंद साहा ने कहा कि बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर जाति प्रथा के विरोधी थे. उन्होंने दलित बौद्ध आंदोलन को प्रेरित किया. सामाजिक भेदभाव के विरुद्ध अभियान चलाया.

  • समाज व परिवार को शिक्षित करने का आह्वान

    भागलपुर : एससी-एसटी कर्मचारी कल्याण संघ के तत्वावधान में रविवार को बीएसएनएल महाप्रबंधक के कार्यालय सभागार में बाबा साहब डॉ भीमराव आंबेडकर की 128वीं जयंती मनायी गयी.

  • भागलपुर, कटिहार, पूर्णिया व सीतामढ़ी में बोले तेजस्वी, झूठा वादा कर सत्ता में आनेवालों को सबक सिखाने की जरूरत

    सन्हौला (भागलपुर)/मनिहारी (कटिहार)/ रुपौली (पूर्णिया)/सीतामढ़ी : भागलपुर के सन्हौला, कटिहार के मनिहारी, पूर्णिया के रुपौली व सीतामढ़ी में विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी याद की सभाएं हुईं.

  • भागलपुर : राष्ट्रीय व्यापारी आयोग बनेगा, सभी किसानों व छोटे दुकानदारों को पेंशन : प्रधानमंत्री मोदी

    भागलपुर में आयोजित चुनाव सभा में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा भागलपुर : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भागलपुर, बांका व मुंगेर लोकसभा सीटों के एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव सभा को संबोधित किया.

  • भागलपुर : विकास के नाम पर दें वोट : नीतीश कुमार

    भागलपुर : शहर के हवाई अड्डा मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने जो काम किया है, उससे देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है. समाज के हर तबके के लिए उन्होंने काम किया है.

  • राष्ट्रीय व्यापारी आयोग बनेगा, सभी किसानों और छोटे दुकानदारों को मिलेगी पेंशन : पीएम

    अंग की धरती से तीसरी बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को भागलपुर, बांका व मुंगेर लोकसभा सीटों के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव सभा को संबोधित किया. उन्होंने विपक्ष पर हमला करने के साथ ही एक बार फिर एनडीए सरकार बनने पर कई अहम योजनाओं की सौगात देने का वादा किया.

  • 23 मई के चुनाव नतीजे के बाद फिर एक बार बनेगी NDA की सरकार : PM मोदी

    भागलपुर : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को चुनावी रैली के दौरान विपक्षी दलों पर निशाना साधते हुए कहा कि ‘‘महामिलावटी गैंग'''' खुद डरा हुआ है, इसलिए लोगों को डराने में लगा है. बिहार के भागलपुर में राजग उम्मीदवार के पक्ष में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ‘‘जो पाकिस्तान का राग अलापते हैं, पाकिस्तान से पैसा लेते हैं, उन पर कोई भरोसा कर सकता है क्या? दरअसल ये लोग खुद डरे हुए हैं, अविश्वास से घिरे हुए हैं इसलिए देश को डरा रहे हैं.

  • 18 घंटे काम करनेवाला PM चाहिए कि आराम करनेवाला : सुशील मोदी

    भागलपुर : बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी से चुनावी सभा में आये लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम नीतीश कुमार ने देश का विकास किया है. 304 करोड़ रुपये बाइपास के लिए दिये. चंपा नदी में पुल का निर्माण कार्य हो चुका है. भैना नदी पर 11 करोड़ की लागत से पुल का निर्माण कार्य चल रहा है. विक्रमशिला के बगल में समानांतर पुल के लिए स्वीकृति मिल गयी है.

  • PM मोदी ने देश के हर तबके के लिए काम किया, विकास के नाम पर दें वोट : CM नीतीश

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में शहर के हवाई अड्डा मैदान में पीएम नरेंद्र मोदी की सभा में सीएम नीतीश कुमार ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने देश में जो काम किया है, उस काम से देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है. समाज के हर तबके के लिए उन्होंने काम किया है. देश के गरीब परिवारों को उज्जवला योजना के तहत एलपीजी गैस मुफ्त में दी. आयुष्मान भारत योजना के तहत हर साल पांच लाख रुपये इलाज के लिए मिलेंगे. किसान सम्मान योजना के तहत दो हेक्टेयर खेती वाले किसानों को छह हजार रुपये हर साल तीन किस्तों में मिलेगा. कृषि के क्षेत्र में दूसरी पार्टी के लोग केवल बोलते हैं, जिसका कोई मतलब नहीं है. पहली किस्त का भुगतान शुरू भी हो गया है.

  • आज भागलपुर में पीएम मोदी की सभा

    पटना : भागलपुर में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की चुनाव सभा होने जा रही है. इसके बाद 20 अप्रैल को अररिया और 25 अप्रैल को दरभंगा में उनकी सभा प्रस्तावित है. हालांकि, अररिया व दरभंगा की सभाओं से संबंधित कार्यक्रम की पुष्टि प्रधानमंत्री कार्यालय से होनी बाकी है.

  • भागलपुर : पीएम मोदी ने देश की इज्जत बढ़ायी : नीतीश कुमार

    बांका/भागलपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने बुधवार को बांका के अमरपुर सिहुड़ी मोड़ के समीप बलुआचक चक मैदान व रजौन हाइस्कूल के मैदान व तीसरी सभा जगदीशपुर (भागलपुर) हाइस्कूल के मैदान में सभाएं कीं. इस मौके पर सीएम ने कहा कि विपक्ष केवल जुबानी जंग में हैं. ऐसे शब्दों का प्रयोग हो रहा है, जो काफी चिंतनीय हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की इज्जत व प्रतिष्ठता बढ़ायी है. नीतीश ने कहा कि अब सूबे में खाद की किल्लत नहीं होगी.

  • आंधी-पानी व ओलावृष्टि से भारी तबाही, 12 मरे

    मंगलवार की सुबह कोसी-पूर्व बिहार के 13 जिलों सहित पूरे बिहार में तेज आंधी के साथ हुई मूसलधार बारिश व ओलावृष्टि से व्यापक क्षति हुई है. कई जिलों में घर व पेड़ गिरने की भी सूचना है.

  • विपक्षी को काम से मतलब नहीं करते हैं जुबानी जंग : नीतीश

    मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जदयू प्रत्याशी गिरिधारी यादव के पक्ष में बुधवार को बांका व भागलपुर लोकसभा क्षेत्र में तीन चुनावी सभाओं को संबोधित किया. पहली सभा अमरपुर सिहुड़ी मोड़ के समीप बलुआचक चक मैदान में,

  • सदर अस्पताल में फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं बनने पर छात्राें ने किया हंगामा

    सदर अस्पताल में मंगलवार देर शाम रेलवे अभ्यर्थियों ने फिटनेस सर्टिफिकेट नहीं बनने से जम कर हंगामा किया. छात्रों को समझाने अस्पताल प्रबंधन जावेद मंजूर और लेखापाल आदित्य कुमार पहुंचे.

  • शुक्रवार तक आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेनें रद्द

    खाना-गुमानी-मालदा सेक्शन में फिर से फ्रेड कॉरिडोर ब्लॉक रहेगा. इस कारण बुधवार से शुक्रवार तक आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेनों को रद्द करने का निर्देश है.

  • एमएड पढ़ाई को मिली मान्यता

    बीएड कर चुके छात्र अब एमएड की पढ़ाई कर सकेंगे. टीएमबीयू एफिलिएशन कमेटी से एमएड पढ़ाई की मान्यता मिल गयी है. मंगलवार को विवि में कुलपति प्रो लीला चंद साहा की अध्यक्षता में एफिलिएशन कमेटी की बैठक हुई. कमेटी ने टीचर्स ट्रेनिंग कॉलेज में एमएड की पढ़ाई के लिए दो सत्र 2019-21, 20-22 व एक निजी बीएड कॉलेज को प्रोविजनल एक सत्र 2019-21 की मान्यता दी है.

  • पीएम, सीएम की सभा कल

    भागलपु : . विधान पार्षद सह भाजपा के प्रदेश कोषाध्यक्ष डॉ दिलीप जायसवाल ने कहा कि पीएम 11 अप्रैल को हवाई अड््डा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करेंगे. पीएम के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान सहित राज्य के मंत्रियों सहित 35 नेता मंच पर रहेंगे. डॉ दिलीप ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि पीएम चूनापुर हवाईअड्डा हवाई जहाज से आयेंगे. इसके बाद हेलीकॉप्टर से हवाई अड्डा मैदान पहुंचेंगे.

  • ओलावृष्टि से कोसी-पूर्व बिहार में व्यापक क्षति, एक की मौत, कई लोग जख्मी

    भागलपुर : मंगलवार की सुबह कोसी-पूर्व बिहार के सभी 13 जिलों में तेज आंधी के साथ हुई मूसलधार बारिश व ओलावृष्टि से व्यापक क्षति हुई है. कई जिलों में घर व पेड़ गिरने की भी सूचना है. बांका में इस दौरान दीवार गिरने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी, वहीं भागलपुर में रेलवे क्रॉसिंग पर पेड़ गिरने के कारण ट्रेन परिचालन प्रभावित हुआ. मृतक प्रसादी यादव (65) रजौन थाना क्षेत्र के पड़घड़ी गांव में रहता था. इसके अलावा सैकड़ों गाड़ियाें के शीशे टूटने की भी सूचना है.

  • बिहार : विधायक सदानंद सिंह की गाड़ी पर पथराव, बाल-बाल बचे

    भागलपुर : बिहार में भागलपुर के कहलगांव में घोघा थाना क्षेत्र के जानीडीह गांव के पास सोमवार की दोपहर सड़क जाम में फंसे कहलगांव विधायक व कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह की गाड़ी पर कुछ असामाजिक तत्वों ने लोहे के औजार से गाड़ी टोयोटो स्टार्म (जेएच-05 बी क्यू- 5991) पर प्रहार कर दिया, जिससे गाड़ी का पिछला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. हालांकि, विधायक ड्राइवर के बगल वाली सीट पर बैठे थे. वह पूरी तरह से सुरक्षित हैं. बीच वाली सीट पर विधायक पुत्र शुभानंद मुकेश बैठे थे, जो चोटिल होने से बच गये.

  • युवक को पहले गला घोंट कर मारा, फिर पत्थर से बांध कुएं में फेंका शव

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में लोदीपुर थाना क्षेत्र के जगतपुर इलाके में सोमवार सुबह उस समय सनसनी फैल गयी जब इलाके के ही कला लोदीपुर स्थित बगीचे में मौजूद एक कुएं में एक शव मिला. स्थानीय लोगों द्वारा फौरन इस बात की जानकारी लोदीपुर पुलिस को दी गयी. मौके पर पहुंची लोदीपुर पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से शव को बाहर निकलवाया.

  • भागलपुर : सर्जरी वार्ड में भर्ती 60 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म

    भागलपुर : मायागंज अस्पताल के सर्जरी वार्ड में शनिवार की दोपहर रजौन की 60 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म की गयी. पीड़िता ने बरारी पुलिस के समक्ष अपना फर्द बयान दर्ज कराया है. पीड़ित महिला ने बताया कि पीठ में हुए घाव के इलाज के लिये वह मायागंज अस्पताल में भर्ती हुई थी, जहां उसका ऑपरेशन होना था.

  • बेहतर इलाज का झांसा देकर अस्पताल में भर्ती 60 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में मायागंज अस्पताल के सर्जरी वार्ड में शनिवार दोपहर रजौन की रहने वाली 60 वर्षीय महिला के साथ दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया. घटना से जहां अस्पताल प्रबंधन और अस्पताल के सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठने लगे. वहीं मामले की जांच में जुटी भागलपुर पुलिस को जब घटना की जानकारी मिली तो वह भी भौंचक्की रह गयी कि इतने भीड़ भाड़ वाले अस्पताल में दुष्कर्म की घटना को आखिर कैसे अंजाम दिया गया. मामले में पीड़िता बरारी पुलिस के समक्ष अपना फर्द बयान दर्ज कराया. जिसके बाद से ही पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है.

  • अप्रैल कूल

    लगातार चढ़ रहे पारे और अप्रैल की तपिश से परेशान लोगों को शनिवार को हुई बारिश ने थोड़ी राहत बख्श दी है. दोपहर बाद अचानक बदले मौसम के बाद भागलपुर समेत आसपास के इलाके में 18.8 एमएम बारिश दर्ज की गय

  • आराम नहीं, काम करने वाले को दें वोट : सुमो

    उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि अब सूबे में 22 से 24 घंटे बिजली रहती है, ऐसे में लालटेन का क्या काम? जनता लालटेन को कोसी में फेंक चुकी है. इस वर्ष तक कोई भी ऐसा गांव नहीं होगा जहां बिजली नहीं होगी. अब किसान डीजल से नहीं बिजली से पटवन करेंगे. इसी वर्ष बिजली के सभी पुराने तारे बदल दिये जायेंगे.

  • आंधी संग उड़ी पूरे शहर की बिजली

    शनिवार दोपहर आयी आंधी शहर की बिजली उड़ा ले गयी. करीब दो दर्जन फीडरों से बिजली आपूर्ति ठप होने से देर शाम तक शहर के लोग परेशान रहे. आंधी थमने के बाद बिजली कर्मचारी लाइनों को दुरुस्त करने में जुटे रहे. बावजूद, इसके अधिकांश इलाकों में देर रात तक अंधेरा कायम रहा.

  • 2014 में ही शत्रुघ्न सिन्हा का टिकट काटने का भाजपा ने लिया था निर्णय : सुशील मोदी

    भागलपुर : फिल्म अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा एवं पटना साहिब से सांसद के भाजपा छोड़ कांग्रेस में शामिल होने पर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने सुलतानगंज में कहा कि केंद्र सरकार में मंत्री पद नहीं मिलने से शत्रुघ्न सिन्हा नाराज थे. जिस कांग्रेस को वह जिंदगी भर गाली देते रहे, उसी की गोद में जाकर बैठ गये हैं.

  • कन्हैया यादव गिरोह के सात बदमाशों ने गैस एजेंसी कर्मियों से लूटे थे 14.29 लाख रुपये

    विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र स्थित संस्कृत कॉलेज के सामने 25 मार्च को गैस एजेंसी कर्मियों से 14.29 लाख रुपये लूट मामले में नामी डकैत कन्हैया यादव गिराेह के एक गुर्गे सनोज यादव को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. सनोज ने मामले में अपनी संलिप्तता स्वीकार की है.

  • भागलपुर-गांधीधाम समर स्पेशल एसी ट्रेन का परिचालन 15 से

    गर्मी की छुट्टी में यात्रियों की बढ़ने वाली भीड़ को कम करने के लिए रेलवे ने गांधीधाम (गुजरात) से भागलपुर के बीच समर स्पेशल ट्रेन चलाने का निर्णय लिया है. इस ट्रेन का परिचालन गांधीधाम से 12 अप्रैल 15 अप्रैल से शुरू होगा. वहीं, भागलपुर से 15 अप्रैल से चलेगी. ट्रेन संख्या 09451/52 साप्ताहिक स्पेशल ट्रेन 20 कोचों के साथ गांधीधाम-भागल

  • रविवार से मंगलवार तक आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेनें रहेंगी रद्द

    खाना-गुमानी-मालदा सेक्शन में रविवार को फिर से फ्रेड कॉरिडोर ब्लॉक रहेगा. इस कारण रविवार से मंगलवार तक आधा दर्जन पैसेंजर ट्रेनों को रद्द करने का निर्देश है.

  • चुनाव के बाद नये भवन में शिफ्ट होगी स्मार्ट सिटी की पूरी टीम

    पिछले दो साल से स्मार्ट सिटी लिमिटेड की टीम के लिए शहर में ऐसे जगह की तलाश हो रही थी,जिसमें पूरी टीम शिफ्ट होकर काम कर सके. लेकिन वह जगह नहीं मिल रहा था.

  • गर्मी से मिलेगी राहत आज व कल हो सकती है हल्की बारिश

    भागलपुर व आसपास के इलाके में आज और कल हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं. मौसम के रुख में आये इस बदलाव से पारे में भी हल्की गिरावट दर्ज की जायेगी और गर्मी से लोगों को राहत मिलेगी.

  • देश को मजबूर नहीं, मजबूत पीएम चाहिए : सुशील मोदी

    कहलगांव (भागलपुर). उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा कि देश को मजबूर नहीं, मजबूत प्रधानमंत्री की जरूरत है. देश की सीमा की रक्षा का जिम्मा मजबूत हाथों में होना चाहिए.

  • भागलपुर : सत्ता का लोभ होता तो बीजेपी से मिल बन जाते मुख्यमंत्री : तेजस्वी

    मधुबनी/नवगछिया (भागलपुर) : पूर्व उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा है कि उन्हें सत्ता का लोभ नहीं है. यदि सत्ता का लोभ होता, तो वह आज बिहार के मुख्यमंत्री होते. वह भी भाजपा के साथ हाथ मिलाकर सीएम बन सकते थे.

  • रिटायर्ड डीडीए के घर लाखों की डकैती

    इशाकचक थाना क्षेत्र के बरहपुरा मोहल्ले से सटे भीखनपुर फित्ता बाड़ी लेन में गुरुवार दोपहर को सेवानिवृत कृषि विभाग के उप निदेशक(डीडीए) के घर में दिनदहाड़े घुसे हथियारबंद अपराधियों ने डकैती की घटना को अंजाम दिया. घटना करीब 12.45 बजे की है. पांच की संख्या में घुसे हथियारबंद अपराधी तिलावत (कुरान शरीफ पढ़ना)

  • गंगा के मुख्यधार से वाटर वर्क्स तक लाया जायेगा पानी

    गंगा के मुख्य धार से वाटर वर्क्स तक कैसे पानी लाया जाये इसको लेकर गुरुवार को बुडको,पैन इंडिया के अधिकारियों ने बाबूपुर माेड़ के आगे डीपीएस स्कूल के पास गंगा के मुख्य धार को जाकर देखा. यहां से मुख्य धार के पानी को बरारी वाटर वर्क्स तक किस तरह लाया जाये, इसको लेकर टीम पैदल ही गंगा किनारे होते पुल घाट तक आयी.

  • स्मार्ट सिटी : सीए व लीगल एडवाइजर की होगी नियुक्ति

    स्मार्ट सिटी का कार्य रेगुलर हो इसके लिए सीए और लीगल एडवाइजर की नियुक्ति होगी. इसको लेकर चुनाव आयोग से अनुमति ली जायेगी. स्मार्ट सिटी लिमिटेड के सीइओ सह नगर आयुक्त श्याम बिहारी मीणा, प्रमंडलीय आयुक्त सह स्मार्ट के चेयरमैन को पत्र लिखेंगे.

  • नौलखा कोठी में चल रहा पोस्टमार्टम बंद होगा, बरारी में हो रही व्यवस्था

    नौलक्खा कोठी स्थित जवाहरलाल नेहरू मेडिकल कॉलेज में आनेवाले दिनों में पोस्टमार्टम नहीं होगा. इसकी व्यवस्था बरारी में की जा रही है. तिलकामांझी-बरारी रोड स्थित सुंदरवन के मुख्य गेट के सामने मेडिकल कॉलेज के फिजियोलॉजी, एनाटोमी एंड बायोकेमिस्ट्री डिपार्टमेंट का निर्माण कार्य शुरू होने के बाद काफी हद तक आगे बढ़ चुका है.

  • हरी सब्जियों की कीमत आसमान पर

    मौसम में बदलाव होने का असर हरी सब्जियों पर भी पड़ा है. इससे स्थानीय उत्पादक क्षेत्रों में सब्जी की खेती प्रभावित हुई है. पिछले कई वर्षों में हरी सब्जियों की कीमत इस समय तक गिर जाती थी. इस बार लगातार सब्जियों की कीमत स्थिर है. इससे उपभोक्ताओं को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. आम लोग अब भी पाव में सब्जियां खरीदने को विवश हैं.

  • कलश स्थापना के साथ वासंतिक नवरात्र कल से

    चैत्र शुक्ल पक्ष शनिवार छह अप्रैल को वासंतिक नवरात्र (चैत्र नवरात्र) शुरू हो रहा है. इसे लेकर शहर के दुर्गाबाड़ी, भागलपुर इंस्टीट्यूट क्लब परिसर, बूढ़ानाथ मंदिर, मशाकचक स्थित दुर्गाबाड़ी, मानिकपुर, नाथनगर कर्णगढ़, नरगा मोहनपुर, अलीगंज, चौधरीडीह महमदाबाद, खलीफाबाग चौक आदि स्थानों पर पूजा की तैयारी अंतिम चरण में है.

  • लालू जी भी अगर भाजपा के साथ हो जाते तो नहीं जाना पड़ता जेल : तेजस्वी

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में नवगछिया के हाईस्कूल मैदान में भागलपुर संसदीय क्षेत्र के राजद प्रत्याशी शैलेश कुमार उर्फ बुलो मंडल के पक्ष में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए पूर्व उपमुख्यमंत्री व नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने कहा कि यह चुनाव देश और संविधान को बचाने का चुनाव है. भाजपा सत्ता में आयी तो लोकतंत्र को खतरा है. लालू जी का जनता के नाम संदेश है कि यही चुनाव तय करने वाला है कि आगे चुनाव होगा या नहीं.

  • समय बदलकर चलेगी दादर व सूरत सहित भागलपुर से चलने और गुजरने वाली कई ट्रेनें

    दानापुर रेल मंडल में अथमलगोला के पास थर्ड लाइन के विस्तारीकरण के तहत नन इंटरलॉकिंग का काम होगा. इसके मद्देनजर भागलपुर से खुलने व गुजरने वाली कुछ ट्रेनों के समय में बदलाव किया गया. बदले हुए समय पर ही ट्रेनें रवाना होगी.

  • खानका-ए-शहबाजिया के सज्जादानशीं बने सुन्नी समुदाय के विवाह व तलाक कराने के रजिस्ट्रार

    मद्य निषेध, उत्पाद व निबंधन विभाग ने मोजाहिदपुर के मौलानाचक गद्दी के फराज मंजिल निवासी खानका-ए-शहबाजिया के सज्जादानशीं मौलाना सैयद शाह इन्तेखाब आलम को भारतीय मुस्लिम सुन्नी समुदाय के बीच विवाह व तलाक कराने तथा प्रमाणपत्र देने के लिए निबंधक नियुक्त किया है.

  • गोराडीह पथ पर टूटा ट्रक का गुल्ला, जाम

    भागलपुर गोराडीह पथ पर पिथना के पास ट्रक खराब होने से ट्रकों की लंबी कतार पिथना से जीरोमाइल तक लग गयी. सवारी गाड़ी और आॅटो घंटों जाम में फंसे रहे.

  • वैध व अवैध छात्रों की पहचान के लिए छात्रों को मिलेंगे पहचान पत्र

    तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के पीजी छात्रावास में रहने वाले छात्र-छात्राओं को पहचान पत्र दिया जायेगा, ताकि वैध व अवैध छात्र-छात्राओं की पहचान हो सके. नये सत्र के तहत छात्रावासों में नामांकन कराने वाले छात्र-छात्राओं को आवेदन पर सारी जानकारी लिख कर देनी होगी. पूर्व से छात्रावास में रह रहे कुछ छात्र अवैध रूप से कब्जा कर रखे हैं.

  • भोजन एजेंसी का 10 प्रतिशत पेमेंट काटा

    सदर अस्पताल के इमरजेंसी में मरीजों को भोजन बांटने वाली एजेंसी के पेमेंट का 10 प्रतिशत काट लिया गया. बुधवार को देर शाम अस्पताल प्रभारी डॉ एके मंडल ने मरीजों के भोजन का निरीक्षण किया.

  • बिना डॉक्टर को दिखाये आशा ने निजी क्लिनिक में करा दिया अल्ट्रासाउंड

    सदर अस्पताल में प्रबंधन व प्रशासनिक निर्देश के बाद भी आशा की मनमानी रुकने का नाम नहीं ले रही है. बुधवार को एक मामला फिर प्रकाश में आया, जिसमें आशा कार्यकर्ता ने बिना डॉक्टर की जांच कराये ही निजी जांच केंद्र में अल्ट्रासाउंड करा दिया. हालांकि आशा मदद का हवाला देते हुए कमीशन लेने से इंकार की है. नाथनगर मनियारपुर के संजय सिंह की पत्नी इंदू देवी कमर दर्द से पीड़ित है. वह अपना इलाज कराने सदर अस्पताल पहुंची थी.

  • वैध व अवैध छात्रों की पहचान के लिए छात्रों को मिलेंगे पहचान पत्र

    भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय के पीजी छात्रावास में रहने वाले छात्र-छात्राओं को पहचान पत्र दिया जायेगा, ताकि वैध व अवैध छात्र-छात्राओं की पहचान हो सके. नये सत्र के तहत छात्रावासों में नामांकन कराने वाले छात्र-छात्राओं को आवेदन पर सारी जानकारी लिख कर देनी होगी.

  • नीतीश बोले, 13 साल से न्याय के साथ कर रहे हैं विकास, कुछ लोग पैदा कर रहे कटुता

    भागलपुर : जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने आज कहा 13 साल से हम जनता की सेवा कर रहे हैं. हमारा लक्ष्य हर इलाके व समाज के हर तबके का न्याय के साथ विकास करना है. मुख्यमंत्री बुधवार को सुलतानगंज की भीरखूर्द पंचायत के उधाडीह गांव के मैदान पर बांका लोकसभा क्षेत्र के एनडीए प्रत्याशी गिरिधारी यादव के पक्ष में चुनावी सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • एकतरफा प्यार में दसवीं के छात्र ने फंदे से लटक कर दी जान

    मोजाहिदपुर थाना क्षेत्र के गुड़हट्टा चौक के पास सिकंदरपुर मोहल्ले में राम जानकी ठाकुरबाड़ी के सामने इंद्रदेव शर्मा के 15 वर्षीय बेटे रोशन शर्मा ने फंदे से लटक कर आत्महत्या कर ली. रोश

  • चार माह से निगम की फाइलों में हो रही ब्लीचिंग-चूना की खरीद

    पिछले चार माह से नगर निगम में शहर के मुख्य मार्ग और गली-कूचे में चूना-ब्लीचिंग का छिड़काव बंद है. निगम की चूना-ब्लीचिंग की खरीद का मामला फाइलों में ही दौड़ रहा है. दूसरी तरफ शहर की सफाई व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है. जबकि नियम यह बना था कि जहां से कूड़ा का उठाव होगा, वहां ब्लीचिंग -चूना का छिड़काव करना है.

  • भागलपुर आसपास में अगले चार दिनों तक मौसम रहेगा साफ

    भागलपुर और आसपास के जिले में 6 अप्रैल तक मौसम साफ रहेगा, जबकि 7 अप्रैल को हल्के बादल के साथ बारिश होने के आसार हैं. मौसम विशेषज्ञाें के अनुसार इस दौरान उत्त

  • नगर निगम का होल्डिंग टैक्स एक बार फिर कैशलेस

    नगर निगम भागलपुर का होल्डिंग टैक्स एक बार फिर से कैशलेस हो गया है. एक अप्रैल से इस नियम को फिर से शुरू कर दिया गया. टैक्स की राशि सिर्फ स्वैप मशीन और चेक के माध्यम से ली जायेगी. 31 मार्च 2019 तक टैक्स के लक्ष्य को पूरा करने के लिए नगर निगम ने स्वैप और चेक के अलावे टैक्स की राशि नकदी भी लेना शुरू कर दिया गया था.

  • रेलवे क्वार्टर के आगे से कूड़ा नहीं होता साफ, बरामदे पर टपकता रहता है पानी

    पूर्व रेलवे के एजीएम एसएस गलहौत ने मंगलवार को भागलपुर स्टेशन का निरीक्षण किया. साथ ही उन्होंने भागलपुर के वेस्ट रेलवे क्वार्टर का भी निरीक्षण किया. निरीक्षण के क्रम में रेलवे कर्मियों के परिजनों ने एजीएम को कॉलोनी की समस्या के बारे में जानकारी दी. महिलाओं ने कहा कि कॉलोनी के सामने कई दिनों से कूड़ा रखा हुआ है.

  • आज और कल बूंदा-बांदी के आसार, छाये रहेंगे बादल

    सबौर : भागलपुर समेत आसपास के इलाके में आज और कल तेज हवा के साथ हल्की बूंदा-बांदी के आसार हैं. इन दो दिनों बादल छाये रहेंगे और पछुआ हवा बहने का अनुमान है. मौसम में आये इस बदलाव की वजह से लोगों को गर्मी से राहत मिलेगी.

  • थाना में इंट्री किये बिना ट्रकों को रोक कर रहे थे डील, थानाध्यक्ष सहित गश्ती टीम सस्पेंड

    डीजीपी के निर्देश पर बालू लदे ट्रकों से अवैध वसूली के मामले की जांच में सोमवार को अकबरनगर थाना पहुंचे एसएसपी ने दोषी पाये जाने पर थानाध्यक्ष मो दिलशाद सहित गश्ती पदाधिकारी समेत पूरी टीम को सस्पेंड कर दिया. सस्पेंड किये जाने की कार्रवाई के बाद उन्होंने अनुशासनिक कार्रवाई का आदेश जारी किया है.

  • पीड़ित शिक्षिका के पक्ष में धरना पर बैठीं छात्राएं दोषी छात्र पर होगा केस

    भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज में फोर्थ इयर के छात्र द्वारा कॉलेज की शिक्षिका के साथ की गयी छेड़खानी मामले में सोमवार को कॉलेज में छात्राओं ने विरोध प्रदर्शन किया. छात्र के विरुद्ध कॉलेज प्रशासन द्वारा की जा रही शिथिल कार्रवाई का विरोध करते हुए कॉलेज की छात्राएं सोमवार को कॉलेज कैंपस में ही धरना पर बैठ गयी.

  • अंदर चकाचक, बाहर फेंक रहे कचरा

    प्रधान सचिव के निर्देश पर एक माह की तैयारी के बाद सरकारी अस्पताल में सोमवार से स्वच्छता पखवाड़ा आरंभ हो गया. सदर अस्पताल से लेकर मायागंज अस्पताल में अंदर बाहर सफाई की पूरी व्यवस्था थी. सुबह ही जेएलएनएमसीएच के अंदर का कचरा परिसर के पीछे फेंक दिया गया. इस कचरे से काम की चीज खोजने के लिए सिनर्जी कंपनी ने अपने दो कर्मचारियों को यहां लगा रखा है.

  • घोघा से अपहृत नाबालिग बरामद

    घोघा सहायक थाना अंतर्गत एक गांव से अपहृत नौ वर्षीय नाबालिक लड़की को कहलगांव पुलिस ने रविवार को बरामद कर लिया है. उक्त जानकारी कहल

  • फरक्का बराज पर आज से शुरू हो जायेगा आवागमन

    लंबे इंतजार के बाद फरक्का बराज के मरम्मत का कार्य पूरा हो गया है. मंगलवार से बराज से होकर वाहनों का आवागमन सुचारु रूप से शुरू हो जायेगा. इससे पश्चिम बंगाल समेत सीमावर्ती पाकुड़, साहिबगंज व भागलपुर के लोगों को राहत मिलेगी. शहर की सड़कों पर भारी वाहनों का लोड काफी हद तक कम हो जायेगा.

  • बिहार : इंटर की परीक्षा में फेल होने पर छात्रा ने फांसी लगा खुदकुशी कर ली

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में इंटर की परीक्षा में फेल होने पर नारायणपुर के नगरपाड़ा गांव की छात्रा अनुराधा कुमारी ने शनिवार की शाम करीब 4:30 बजे गले में दुपट्टे से फंदा लगा कर खुदकुशी कर ली. अनुराधा एलएनबीजे महिला कॉलेज, भ्रमरपुर की छात्रा थी. सूचना मिलने पर भवानीपुर के थानाध्यक्ष नीरज कुमार पुलिस बल के साथ उसके घर पहुंचे और शव को कब्जे में ले लिया.

  • अवैध संबंध में कुख्यात अपराधी मंटू मंडल की गोली मारकर हत्या, कथित प्रेमिका के घर से मिले खून के निशान

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में नाथनगर थाना क्षेत्र के बैरिया दियारा के कुख्यात अपराधी मंटू मंडल की अवैध संबंध में गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना शुक्रवार रात की बतायी जा रही है. शनिवार की सुबह उसका शव गांव के बाहर स्थित एक बगीचे में मिला. उसके चार गोली मारी गयी थी. मंटा के हत्या की खबर पाकर आसपास के काफी लोग वहां जुट गये और पुलिस को इस बात की खबर दी. मौके पर पहुंची नाथनगर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • भागलपुर : राजद के बुलो का जदयू के अजय से सीधा मुकाबला

    भागलपुर : भागलपुर लोकसभा सीट पर इस बार दो गंगाेता नेताओं की आपस में सीधी टक्कर हो रही है. एनडीए से जदयू के नाथनगर के विधायक अजय मंडल और महागठबंधन से राजद के मौजूदा सांसद बुलो मंडल आमने-सामने खड़े हैं.

  • ऐसे ही नहीं मिल गया नंबर वन का ताज : हार नहीं मानेंगे, रार नहीं ठानेंगे के सूत्र पर चले सभी

    मिहिर, भागलपुर : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, कटघर (हुसैनाबाद) को राज्य में नंबर वन पीएचसी का ताज यूं ही नहीं मिल गया. आसान बात नहीं कि राज्य के 533 पीएचसी को पछाड़ते हुए कटघर पीएचसी पहले स्थान को काबिज कर लिया. स्वास्थ्य केंद्र के डॉक्टर नियमित रूप से मोहल्ले के लोगों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूक करने के लिये जाते रहे हैं.

  • मेयर बोलीं; चाय बनाओ, सबको पिलाओ जवाब आया...नै बनतै मैडम, आज पानी नै छै

    भागलपुर : नगर निगम मेें शुक्रवार को मेयर सीमा साहा से मिलने अचानक ही कुछ लोग पहुंचे. मेयर ने उनके लिए चतुर्थवर्गीय कर्मी से चाय बनाने को कहा. मेयर बोलीं; चाय बनाओ और सबको पिलाओ.

  • आठ मतदान केंद्रों पर ढाई हजार से अधिक डालेंगे वोट

    भागलपुर : जिला विधिज्ञ संघ की कार्यकारिणी समिति निर्वाचन वर्ष 2019-21 में आठ मतदान केंद्र बनाये गये हैं. प्रत्येक बूथ में पांच केबिन होगा, ताकि सदस्यों को मतदान के लिए अधिक समय तक लाइन में खड़ा नहीं रहना पड़े.

  • सदर अस्पताल के आधे चिकित्सक बोर्ड में, बचे लोगों ने संभाली ओपीडी

    भागलपुर : सदर अस्पताल के पांच चिकित्सक डीएम की गठित मेडिकल बोर्ड में शामिल थे. इस बीच सदर अस्पताल ओपीडी ओर इमरजेंसी को यहां बचे चिकित्सकों ने बेहतर तरीके से संभाला. परिणाम 314 मरीजों का हुआ इलाज किया गया तो 6 मरीजों को एक्स रे और 11 महिलाओं को प्रसव बिना ऑपरेशन किया गया.

  • ट्रैफिक सिग्नल खराब होने से तिलकामांझी चौक पर हर वक्त अटक रहे दर्जनों वाहन

    भागलपुर : तिलकामांझी चौक पर ट्रैफिक सिग्नल बीते एक माह से बंद पड़ा हुआ है. इस वजह से चौराहे पर वाहनों का आवागमन बेतरतीब हो गया है. पुलिस लाइन, हवाई अड्डा, बरारी व मनाली चौक की तरफ गुजर रहे वाहन कई बार चौराहें पर अटक रहे हैं. चौराहे पर ऐसे दृश्य हर सेकंड दिखाई दे रहे हैं.

  • झाड़ू, ब्लिचिंग व कुदाल भी नहीं दे रहा निगम

    भागलपुर : नगर क्षेत्र के सभी 51 वार्डों में सफाई व्यवस्था बदतर होती जा रही है. इसका मूल कारण संसाधनों की कमी है. इसे लेकर पार्षदों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. यदि समस्या का समाधान नहीं किया गया तो सड़क पर उतरने का अल्टीमेटम दिया है.

  • वार्षिक बजट के दौरान पार्षदों ने चूना-ब्लिचिंग, झाड़ू, कुदाल, पंजा व अन्य सामग्री नहीं देने पर उठाये थे सवाल, अब तक नहीं हुई व्यवस्था

    भागलपुर : नगर क्षेत्र के सभी 51 वार्डों में सफाई व्यवस्था बदतर होती जा रही है. इसका मूल कारण संसाधनों की कमी है. इसे लेकर पार्षदों का आक्रोश बढ़ता जा रहा है. यदि समस्या का समाधान नहीं किया गया तो सड़क पर उतरने का अल्टीमेटम दिया है.

  • थाना के सामने सीएसपी का ताला तोड़ दो लाख की चोरी

    खरीक : खरीक थाना के गेट के सामने एसबीआइ के ग्राहक सेवा केंद्र (सीएसपी) में गुरुवार की रात चोरी हो गयी. चोरों ने सीएसपी के मेन गेट का ताला खोल कर प्रवेश किया. अंदर लॉकर को बिना क्षति पहुंचाये खोला और उसमें रखे 2,12,740 (दो लाख 12 हजार 740 रुपये) उड़ा लिये.

  • कई संस्थानों पर मामला दर्ज

    नवगछिया : सरकारी भवनों और सार्वजनिक स्थलों से बैनर-पोस्टर व वाल पेंटिंग नहीं हटाने पर नवगछिया अनुमंडल के विभिन्न थाने में शुक्रवार को कुल 29 लोगो के विरुद्ध संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत एसडीओ मुकेश कुमार के निर्देश पर प्राथमिकी दर्ज करायी गयी.

  • मतदाता जागरूकता रैली निकली

    नारायणपुर : सीडीपीओ कार्यालय से से शुक्रवार की सुबह सेविका व सहायिका ने मतदाता जागरूकता रैली निकाली. रैली मधुरापुर, बलहा, चकरामी, बीरबन्ना, एनएच 31, नारायणपुर चौक, शाहपुर चौहद्दी, मधुरापुर बाजार होकर गुजरी. इस दौरान मतदाताओं को मतदान के लिए जागरूक किया.

  • राजनीतिक दलों की बैठक पर प्रशासन की पैनी नजर

    महर्षि मेंहीं विश्रामालय में आयोजित जदयू की बैठक की सीओ शशिकांत कुमार ने विडियोग्राफी करायी. सीओ ने बताया कि सभी राजनीतिक दलों के खर्च का आकलन करने के लिए वीएसटी (विडियो सर्विलांस टीम) का गठन किया गया है.

  • अपराधियों की नहीं हुई गिरफ्तारी तो वोट बहिष्कार करेंगे ग्रामीण

    नवगछिया : रंगरा ओपी क्षेत्र के भीमदास टोला निवासी अरविंद ठाकुर के 12 वर्षीय बेटे के बरामद होने के लगभग 15 दिन बाद उसने कहा है अन्य 10-12 बच्चों का भी अपहरण हुआ है.

  • पहाड़ी से मिट्टी कटाई करने पर गिरफ्तार

    पीरपैंती : थाना क्षेत्र के सलेमपुर खुटना पहाड़ी से अवैध रूप से मिट्टी की कटाई करने पर सलेमपुर दियारा निवासी सुबोध मंडल को पुलिस ने गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में भेज दिया.

  • इंजीनियरिंग कॉलेज की शिक्षिका के साथ थर्ड इयर के छात्र ने की छेड़खानी

    गुरु-शिष्य के पवित्र रिश्ते को तार-तार करते हुए एक शिक्षिका के साथ छेड़खानी का मामला सामने आया है. मामला भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज से जुड़ा है. इलेक्ट्रोनिक्स एंड कम्यूनिकेशन विभाग की शिक्षिका के साथ विभाग के थर्ड इयर के सीनियर छात्र ने छेड़खानी की है.

  • आपकी पत्नी का कोई कर लेगा अपहरण और आपकी हत्या

    मंगलवार को तातारपुर थाना अंतर्गत तातारपुर चौक के समीप अपनी क्लिनिक चलाने वाले मशहूर माइक्रो सर्जन विशेषज्ञ डॉ इम्तीयाजुल रहमान को रजिस्टर्ड लेटर मिला. इसमें डॉ इम्तीयाजुल रहमान और इनकी पत्नी डॉ इमराना रहमान का अपहरण करने की जानकारी दी गयी है.

  • एक साल तक पप्पू सोनार जेल से नहीं

    जिलाधिकारी प्रणव कुमार की अदालत ने बुधवार को कुख्यात पप्पू साह उर्फ पप्पू सोनार पर बिहार अपराध नियंत्रण अधिनियम 1981 की धारा 12 की उपधारा 2 के तहत एक साल तक जेल से नहीं निकलने का आदेश दिया है. डीएम कोर्ट ने आरोपित को वर्ग-3 एवं डिविजन सी में रखने का निर्देश दिया है.

  • अनाथालय से गोद लिये बच्चों ने विदेश में लहराया परचम

    रमानंदी देवी हिंदू अनाथालय, नाथनगर से गोद लिये बच्चों ने विदेशों में सफलता का परचम लहरा दिया है. 14 बच्चियां इटली, न्यूयार्क, मैक्सिको, यूएसए समेत दूसरे देश में खेल सहित कई क्षेत्र में सफलता के नये किस्से लिख रही हैं. ये अभी अपने दोस्तों से भागलपुर में फोन कर बात करती हैं. अपनी मिट्टी को याद कर रोमांचित होती हैं.

  • गंगा स्नान के दौरान सेल्फी ले रहा था छात्र, डूबा

    सुलतागंज में गंगा के नयी सीढ़ी घाट पर बुधवार को स्नान के दौरान शाहकुंड प्रखंड के समस्तीपुर हरनथ गांव निवासी बटेश्वर रविदास का पुत्र दीपक कुमार (22) डूब गया. वह अपने दोस्त के साथ गंगा स्नान करने गया था.

  • केस नहीं उठाया तो चलायी गोली

    थाना क्षेत्र के नयाटोला में एक महिला के साथ दो लोगों ने मारपीट की और धमकी देते हुए गोली चलायी इस बाबत मनोज मंडल की पत्नी सरिता देवी ने नवगछिया थाने में आवेदन दिया है. उसने बेतिया जिला के निवासी रवींद्र कुमार चौधरी व नवगछिया के नयाटोला निवासी विकास कुमार साह को आरोपित बनाया है.

  • भागलपुर : पीएम, सीएम व रामविलास की सोच एक : आरसीपी

    भागलपुर : भागलपुर लोकसभा क्षेत्र के राजग प्रत्याशी अजय मंडल के नामांकन के बाद आयोजित सभा में राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी, नीतीश कुमार व रामविलास पासवान की सोच एक है. केंद्र व राज्य सरकारों के विकास कार्यों को लेकर वोट करें. उन्होंने कहा कि देश के पीएम में सोचने और निर्णय लेने की क्षमता है. बिहार में एक नहीं तीन कृषि रोडमैप तैयार किया गया.

  • गंगा के किनारे निर्माण पर होगी कार्रवाई

    भागलपुर : गंगा नदी की निर्मलता, अविरलता व जैविक समृद्धि को बरकरार रखने की कोशिश हो रही है. भवन निर्माण विभाग के अभियंता प्रमुख सह अपर आयुक्त सह विशेष सचिव योगेंद्र सिंह स्तर से निर्देश जारी हुआ है कि गंगा नदी के प्रवाह क्षेत्र में हो रहे निर्माण पर शीघ्र कार्रवाई करें. कानूनी कार्रवाई करने की जिम्मेदारी भागलपुर प्रक्षेत्र में भवन निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता व कार्यपालक अभियंता को मिली है.

  • महिला को गोली मारने के मामले में मुंगेर का रोहित भेजा गया जेल

    भागलपुर : बरारी थाना क्षेत्र के हाउसिंग कॉलोनी स्थित जनता फ्लैट नंबर 10 में रहने वाली इंदु देवी (76) को रंगदारी मांगने के दौरान रविवार रात तीन अपराधियों ने गोली मार दी थी. घटना में संलिप्त तीनों अपराधियों की सोमवार को हुई गिरफ्तारी के बाद मंगलवार को खुलासा हुआ है. मामले की जांच में पता चला है कि अपराधियों ने घटना को अंजाम देने के लिए जिस लाल रंग की स्प्लेंडर बाइक का इस्तेमाल किया, वह चोरी की थी.

  • लोकसभा चुनाव : दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन पांच दर्जन से ज्यादा प्रत्याशियों ने दाखिल किया नामांकन

    लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के नामांकन के अंतिम दिन कुल 63 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. इनमें से बांका लोकसभा सीट से कटोरिया के पूर्व विधायक राज किशोर उर्फ पप्पू यादव सहित 13 अभ्यर्थियों ने नामांकन दाखिल किया. वहीं, कटिहार संसदीय क्षेत्र से भी मंगलवार को 13 अभ्यर्थियों ने पर्चा भरा. किशनगंज संसदीय सीट के लिए नामांकन के अंतिम दिन सात निर्दलीय प्रत्याशियों समेत कुल 14 लोगों ने पर्चा दाखिल किया. जबकि, पूर्णिया में नामांकन के अंतिम दिन कुल 11 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया. भागलपुर में जदयू के अजय मंडल समेत 11 उम्मीदवारों ने नामांकन पर्चा भरा.

  • भागलपुर : हथियारबंद अपराधियों ने गैस एजेंसी के मैनेजर से लूटे 14.29 लाख रुपये

    भागलपुर : विश्वविद्यालय इलाके के संस्कृत कॉलेज के पास साईं बाबा गैस एजेंसी केबी लाल रोड स्थित नाथनगर एजेंसी के मैनेजर संजय कुमार लाल उर्फ बंटू से हथियार के बल पर अपराधियों ने 14 लाख 29 हजार रुपये लूट लिये. बताया जाता है कि बैंक में पैसा जमा करने जा रहे मैनेजर को घेर कर अपराधियों ने घटना को अंजाम दिया.

  • अल्ट्रासाउंड मशीन लगी, तो डॉक्टर हुए गायब

    भागलपुर : सदर अस्पताल में अल्ट्रासाउंड सेवा आरंभ होने से पहले ही बंद होने की कगार पर पहुंच गयी है. हालांकि पांच दिन पहले ही अस्पताल में कंपनी के इंजीनियरों ने मशीन को इंस्टाल कर दिया है. अब सवाल यह है कि आखिर इस मशीन को चलाये का कौन. पूर्व सिविल सर्जन डॉ एके ओझा ने प्रशिक्षण के लिए डॉ शीला कुमारी और डॉ अल्पना मोइत्रा के नाम से पत्र जारी किया था.

  • ट्रांसफॉर्मर में लगने लगी आग, बिजली संकट गहराया

    भागलपुर : गर्मी शुरू होते ही बिजली का लोड बढ़ने लगा है.

  • आइओडब्ल्यू ने की जांच आरपीएफ को देगी रिपोर्ट

    भागलपुर : रेलवे की जमीन पर नगर निगम की ओर से कूड़ा फेंकने और अवैध डंपिंग साइट बनाने के मामले की जांच रविवार को आइओडब्ल्यू ने की. आइओडब्ल्यू के इंजीनियर ने कहा कि नगर निगम का कूड़ा है.

  • दो वीसी बदले, मारवाड़ी कॉलेज में नहीं हो सका भवन का निर्माण

    भागलपुर : पिछले दो साल में टीएमबीयू के दो कुलपति बदल गये. लेकिन मारवाड़ी कॉलेज में वोकेशनल भवन कार्य शुरू नहीं हो सका. पिछले तीन साल से भवन निर्माण कार्य से जुड़ी फाइल कॉलेज से विवि व विवि से कॉलेज के टेबल का दौड़ लगा रही है.

  • टपुवा : छह घरों में लगी आग, भारी नुकसान

    पीरपैंती : एकचारी थाना अंतर्गत रानी दियारा पंचायत के टपुवा गांव में रविवार की दोपहर छह घरों में आग लग गयी. तीखी धूप में आग इतनी तेजी से फैली की घरों से कोई कुछ भी नहीं निकला सका.

  • सन्हौला में दो घर जले

    सन्हौला : प्रखंड के बोड़ा में अनिरुद्ध प्रसाद सिंह व नारायणवाटी गांव में अजय यादव के घर आग लग गयी. इनके घरों के सारे सामान जल गये. नारायणबाटी में अजय यादव के पड़ोसी वरुण सिंह के घर को भी आग ने चपेट में ले लिया, लेकिन ग्रामीणों ने काफी मशक्कत से बुझायी.

  • संवेदनशील बूथों का हुआ सत्यापन

    कहलगांव : लोकसभा चुनाव को लेकर एसडीपीओ मनोज कुमार सुधांशु के नेतृत्व में रविवार को थाना क्षेत्र के विभिन्न संवेदनशील बूथों का सत्यापन किया गया. एसडीपीओ ने बताया कि एकचारी, चन्नो, रसलपुर, धनौरा, कटोरिया, भोलसर, चांयटोला सहित 31 संवेदनशील बूथों का सत्यापन किया गया.

  • एनडीए कार्यकर्ताओं के साथ की बैठक, तैयार की गयी चुनावी रणनीति

    सुलतानगंज : बांका लोकसभा सीट से एनडीए उम्मीदवार गिरिधारी यादव रविवार को पटना से पार्टी का चुनाव चिह्न लेकर बांका लौटने के दौरान सुलतानगंज पहुंचे. यहां महर्षि मेंहीं विश्रामालय में उन्होंने एनडीए के कार्यकर्ताओं के साथ चुनावी रणनीति पर विचार-विमर्श किया. उन्होंने कहा कि बाबाधाम जाने के लिए कांवरिया पहले सुलतानगंज पहुंचते है.

  • भागलपुर : नहीं रहे पीरपैंती के पूर्व विधायक अंबिका प्रसाद

    भागलपुर : पूर्व विधायक सह भाकपा के केंद्रीय समिति के सदस्य कॉमरेड अंबिका प्रसाद मंडल का निधन शनिवार को देर रात हो गया. उन्होंने देर रात 9:20 में अंतिम सांस ली.

  • हथियार के साथ नौ बदमाश गिरफ्तार

    भागलपुर : तिलकामांझी और जोगसर पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर मुंगेर से भाड़े पर लाये गये 8 अपराधियों और नाथनगर के मास्टरमाइंड को दो हथियार, कार और दो बाइक के साथ तिलकामांझी चौक स्थित शीश महल होटल से गिरफ्तार किया है.

  • परीक्षा के अगले ही दिन बीएड का रिजल्ट देकर बनाया रिकाॅर्ड

    तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय ने मंगलवार को अपनी बेहतरीन कार्यशैली का ऐतिहासिक उदाहरण छात्रों के समक्ष पेश किया. परीक्षा समाप्त होने के अगले ही दिन रिजल्ट देकर विवि के तमाम छात्रों के बीच में एक उम्मीद जगा दी कि अब विवि में सुखद परिणाम देखने को मिलेंगे.

  • तीन एडीएम में से कोई एक बनाये जायेंगे डीटीओ

    जिला परिवहन कार्यालय में स्वतंत्र प्रभार वाले पदाधिकारी यानी जिला परिवहन पदाधिकारी के रूप में कौन काम करे, इसको लेकर असमंजस की स्थिति है. परिवहन विभाग ने जिला प्रशासन से वरीय उप समाहर्ता का नाम मांगा था, जिसको तत्काल डीटीओ के रूप में नामित करके एक्ट की शक्तियां दी जा सके.

  • चलेगी पछुआ हवा, मौसम रहेगा साफ

    भागलपुर और आसपास के जिले में पछुआ हवा के कारण तापमान में वृद्धि होगी. बीएयू के मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार अगले पांच दिनों तक मौसम साफ रहने का अनुमान है.

  • बेकाबू ट्रक ने दंपती को कुचला सड़क जाम, तोड़फोड़, आगजनी

    सबौर थाना क्षेत्र के बाइपास स्थित वंशीटीकर मोड़ पर ओवरटेक कर रहे बेलगाम ट्रक ने बाइक से सड़क पार कर रहे दंपती को कुचल दिया. हादसे में दोनों गंभीर रूप से जख्मी हो गये. इसके बाद उन्हें पास के ही एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. घटना के तुरंत बाद ग्रामीणों ने भाग रहे ट्रक को ख

  • छोड़ गयी आंगन-मुंडेर विदा हो रही गोरैया

    आंगन-बाहर में फुदकते, बच्चों के समीप पहुंच कर दाना चुगते ही फुर्र होते साधारण सी छोटी पक्षी गोरैया से शायद ही कोई हो, जो परिचित न हो. लेकिन गोरैया की पहले जैसी चहचहाहट सुनने को नहीं मिलती. गौरैया विलुप्ति के कगार पर नहीं है, लेकिन मानव आबादी के बीच इनकी संख्या में कमी आ गयी है.विशेषज्ञ कहते हैं कि गांव से शहर तक पहले गोरैया को घास के घर के मुंडेर मिल जाते थे.

  • एक ने शुरू किया काम, दूसरा बोला हम भी बनायेंगे

    शहर में कई जर्जर सड़कों का निर्माण करनेवाले नहीं मिल रहे. लेकिन तिलकामांझी चौक से आदमपुर होते हुए चंपानगर तक जानेवाली आठ किलोमीटर सड़क पर दो विभागों की मेहरबानी हो गयी है.

  • साप्ताहिक एलएचबी कोच के साथ गया रूट से रवाना

    भागलपुर से 12349 अप साप्ताहिक एक्सप्रेस सोमवार को गया रूट से नयी दिल्ली गयी. ट्रेन अपने बदले हुए निर्धारित नये समय पर प्लेटफॉर्म संख्या-चार से रवाना हुई. आचार संहिता लागू रहने से किसी

  • इंटर्न ने मरीजों से कहा बाहर से दवा लाओ दवा आते ही अस्पताल से दे दी छुट्टी, हंगामा

    मायागंज अस्पताल के गायनी वार्ड के यूनिट एक में भर्ती मरीजों के साथ-साथ इनके परिजनों ने सोमवार को जमकर हंगामा किया. विरोध की वजह बाहरी दवा बनी. मामले की गंभीरता को देखते हुए अस्पताल अधीक्षक डॉ आरसी मंडल मौके पर पहुंचे. विरोध कर रहे परिजनों को आश्वासन दिया कि जिसने भी मरीज को बाहरी दवा लिखी है, उस पर कार्रवाई होगी. जिसके बाद मरीज शांत हुए.

  • 30 जनवरी को हुई आइटीआइ परीक्षा पूरे बिहार में रद्द

    बिहार में 30 जनवरी को पहली पाली में आयोजित आइटीआइ की इंजीनियरिंग ड्राइंग की परीक्षा रद्द कर दी गयी है. श्रम संसाधन विभाग ने परीक्षा केंद्रों पर गड़बड़ी की शिकायत के बाद इसके लिए केंद्र सरकार को अपनी अनुशंसा भेजी थी, लेकिन केंद्र ने दोबारा विचार कर श्रम संसाधन विभाग, बिहार से रिपोर्ट मांगी थी.

  • सड़क पर दिखा इंद्रधनुषीय नजारा, श्याम की भक्ति में डूबा

    भागलपुर : बाबा खाटू श्याम की भक्ति में युवक-युवतियां, जिसमें महिलाएं भी विभोर होकर भजन व भक्ति की धुन पर थिरक रहे थे. युवक-युवतियां, बच्चे बुजुर्ग व महिलाएं उत्साहित थे.

  • फाल्गुन एकादशी पर मारवाड़ी समाज की निशान यात्रा

    नाथनगर : मारवाड़ी युवा मंच नाथनगर शाखा की ओर से सीटीएस रोड के श्री भोली महाराज ठाकुरबाड़ी से निशान शोभायात्रा निकाली गयी. यात्रा परबत्ती, तातारपुर स्टेशन चौक होते हुए वेराइटी चौक, खलीफाबाग चौक होते मंदरोजा स्थित श्री श्याम मंदिर पहुंची. 400 श्याम भक्त हाथों में निशान लिए प्रभु श्याम के भजनों पर पैदल नाचते अबीर गुलाल और फूलों की होली खेलते शामिल हुए.

  • मेडिका आइसीयू का एक साल पूरा, मरीजों को दी जा रही बेहतरीन इलाज के साथ रियायत

    भागलपुर : हिलींग टच अस्पताल में कोलकाता स्थित विश्वस्तरीय अस्पताल मेडिका ग्रुप की ओर से संचालित मेडिका आइसीयू की प्रथम स्थापना वर्षगांठ पर प्रेसवार्ता में एक साल की उपलब्धि को बताया गया.

  • इतनी खातरी करवाब एको काई लाग, अईया बैठ्यो जयै भगता...

    भागलपुर : प्राचीन खाटू श्याम मंदिर परिसर में तीन दिवसीय 49वें श्री श्याम फागुनोत्सव के दूसरे दिन बड़ी एकादशी पर भजन संध्या हुआ. शाम को बाबा की पवित्र ज्योत प्रज्वलित की गयी. भजन संध्या का शुभारंभ राजू शर्मा ने किया और विघ्न-विनाशक गणेश वंदना की.

  • निशान यात्रा : उड़े गुलाल, बरसे फूल, गूंजे श्याम के जयकारे

    कहलगांव : श्याम बाल मंडल की अगुआई में कहलगांव से रविवार को खाटू श्याम की दो दिवसीय 20वीं निशान शोभायात्रा धूम-धाम से निकाली गयी. इस दौरान शहर का चप्पा-चप्पा श्याममय हो गया.

  • निकाली गयी भव्य निशान शोभा यात्रा

    नवगछिया : स्थानीय मारवाड़ी धर्मशाला से रविवार को श्री श्याम भक्त मंडल, नवगछिया के तत्वाधान में श्री श्याम निशान शोभायात्रा व श्री श्याम फागुन निशान पदयात्रा गाजे-बाजे के साथ निकाली गयी.

  • दो दिवसीय श्री श्याम महोत्सव का रंगारंग आयोजन, उमड़े भक्त

    पीरपैंती : बाराहाट बाजार के श्याम भक्त मंडल की ओर से रविवार को फाल्गुन शुक्ल पक्ष की एकादशी के अवसर पर दो दिवसीय श्री श्याम महोत्सव का रंगारंग आयोजन किया गया. सैकड़ों महिला-पुरुष व बच्चों ने हाथों में निशान लेकर श्री श्याम का जयकारा करते हुए नगर परिक्रमा किया.

  • ट्रकों से लूटपाट करने वालों का थाना में बनेगा एलबम

    16 फरवरी की रात हबीबपुर थाना क्षेत्र के अमरपुर-भागलपुर मुख्य मार्ग पर अंधेरे का फायदा उठाकर वाहन लुटेरों ने जम कर उत्पात मचाया था. इस दौरान बदमाशों ने एक दर्जन से भी ज्यादा वाहन चालकों से लूट मचायी थी. घटना के बाद पुलिस ने महज दो घंटे में इस अपराध में शामिल चार लुटेरों को गिरफ्तार कर लिया.

  • बूथों के 200 मीटर के दायरे में किसी भी पार्टी का नहीं होगा कार्यालय : डीएम

    कहलगांव : लोकसभा चुनाव को लेकर डीएम प्रणव कुमार ने कहलगांव के ट्राइसेम भवन में रविवार को बूथों के सेक्टर दंडाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें आवश्यक दिशा निर्देश दिये.

  • शराब बेचने, पीने और हंगामा करने पर होगी कार्रवाई

    नवगछिया : अनुमंडल कार्यालय में रविवार को होली को लेकर एसडीओ मुकेश कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक हुई. बैठक में एसडीपीओ प्रवेंद्र भारती व डीसीएलआर परमानंद साह के अलावा सभी प्रखंडों के बीडीओ, सीओ व थानाध्यक्ष मौजूद थे.

  • भागलपुर : ठेकेदार की कार से 1.80 लाख जब्त

    भागलपुर : जीरोमाइल पुलिस ने शनिवार दोपहर सघन वाहन चेकिंग के दौरान हवाई अड्डा गोपालपुर मोड़ के पास से ठेकेदार की गाड़ी से 1.80 लाख रुपये जब्त कर लिये. आदमपुर के रहने वाले ठेकेदार महेंद्र तिवारी से पैसों से संबंधित कागजात मांगने पर, वे कागजात नहीं दिखा पाये.

  • ठेकेदार की कार में मिले 1.80 लाख रुपये नहीं दिखायी रसीद, पुलिस ने किया जब्त

    जीरोमाइल पुलिस ने शनिवार दोपहर सघन वाहन चेकिंग के दौरान हवाई अड्डा गोपालपुर मोड़ के पास से ठेकेदार की गाड़ी से 1.80 लाख रुपये जब्त कर लिये. आदमपुर के रहने वाले ठेकेदार महेंद्र तिवारी से पैसों से संबंधित कागजात मांगने पर,

  • गर्मी शुरू, शहर के कई चापाकल व प्याऊ बंद

    गर्मी ने दस्तक दे दी है. लेकिन नगर निगम और पैन इंडिया एजेंसी जलापूर्ति व्यवस्था को लेकर अभी तक शिथिल है. वहीं गंगा का जल स्तर तेजी से घट रहा है. जलापूर्ति व्यवस्था को सही नहीं किया जा रहा है. लगभग तीन माह से दो इंटकवेल में एक ड्राय इंटक वेल बंद है. लेकिन अभी तक ड्राय इंटकवेल चालू नहीं किया गया है.

  • जाम छुड़ा रहे ट्रैफिक हवलदार और होमगार्ड जवान को जुगाड़ गाड़ी के ड्राइवर ने पीटा

    जाम हटाने में जुटे ट्रैफिक कर्मी राजू पासवान और होमगार्ड जवान ने जब गलत तरीके से बीच रोड पर लगे जुगाड़ गाड़ी के ड्राइवर को गाड़ी साइड करने को कहा, तो उसने पहले तो ट्रैफिक हवलदार राजू पासवान को पीटा, फिर उन्हें बचाने पहुंचे होमगार्ड जवान उमेश पासवान के साथ भी धक्का-मुक्की की. कोतवाली पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • एसबीआइ एटीएम को तोड़ने का प्रयास

    कोतवाली थाना क्षेत्र के अजंता टॉकिज के समीप रेणुका कांप्लेक्स स्थित एसबीआइ एटीएम को शुक्रवार देर रात तोड़ने का प्रयास किया गया. एटीएम के वॉल्ट पर मौजूद कवर को तो अपराधियों ने तोड़ दिया, लेकिन वॉल्ट को काटने में वे असफल रहे. मामले की जांच को पहुंची कोतवाली पुलिस ने मेंटनेंस कंपनी से

  • खोजी कुत्ते ने की बम विस्फोट मामले की जांच

    थाना क्षेत्र के सोनूडीह में गुरुवार को बम विस्फोट में तीन लोगों के घायल होने के मामले की पुलिस गहन जांच कर रही है. शनिवार को पुलिस ने खोजी कुत्ते की मदद से घटनास्थल की जांच की.

  • हादसे में युवक जख्मी , राहगीर वीडियो में बनाने रहे मशगूल

    रविवार को मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र स्थित किसनपुर बाइपास पर एक कार ने बाइक को जोरदार टक्कर मार दी. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बाइक सवार युवक दो फुट तक हवा में उछलकर कुछ दूर सड़क जा गिरा.

  • टला बड़ा हादसा : टूटी पटरी से गुजर गयी कामाख्या, लोकमान्य तिलक व मालगाड़ी

    कटिहार-बरौनी रेलखंड के नारायणपुर रेलवे स्टेशन के पूर्वी समपार की ओर पोल संख्या 80/39 के पास शुक्रवार की सुबह लगभग नौ बजे अप ट्रैक की एक टूटी पटरी से कामाख्या एक्सप्रेस, लोकमान्य तिलक और एक मालगाड़ी गुजर गयी. इससे एक बड़ा हादसा होते-होते बच गया.

  • भाई और पत्नी को मारी सात गोली, भाई मरा, पत्नी गंभीर

    मधुसुदनपुर थानाक्षेत्र के नूरपुर अनुसूचित जाति टोला के रहनेवाले घनश्याम दास ने गुरुवार देर रात अपने भाई निर्मल दास व पत्नी बिंदु देवी को गोली मार दी. निर्मल दास (30) ने दम तोड़ दिया. वहीं पत्नी बिंदु देवी (38) जिंदगी और मौत की लड़ाई लड़ रही है. उसका इलाज जेएलएनएमसीएच में किया जा रहा है.

  • किऊल-भागलपुर के बीच इलेक्ट्रिक इंजन दौड़ी बोगियों संग, ट्रायल पूरा

    किऊल-भागलपुर के बीच नवनिर्मित विद्युतीकरण रेल लाइन की कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी (सीआरएस) की जांच शुक्रवार को पूरी हो गयी. यानी, इलेक्ट्रिक इंजन से ट्रेन का फाइनल ट्रायल पूरा हो गया. कमिश्नर ऑफ रेलवे सेफ्टी मो लतीफ खान की अगुवाई में जो टीम पहुंची थी, वह निरीक्षण के बाद कुशल इलेक्ट्रिफिकेशन वर्क से पूरी तरह संतुष्ट हुई.

  • सदर अस्पताल में मां के गर्भ से निकला शिशु का पैर, निजी क्लिनिक रेफर, नवजात की मौत

    सदर अस्पताल में नर्स और आशा कार्यकर्ता की लापरवाही से शुक्रवार को तातारपुर गोलाघाट निवासी अर्जुन रजक ने अपने नवजात बच्चे को खो दिया. घटना के बाद परिजनों ने शुक्रवार को सदर अस्पताल में हंगामा किया. सिविल सर्जन से दोषी नर्स और आशा कार्यकर्ता पर कार्रवाई की मांग किया. मामला गुरुवार का है.

  • ग्रामीणों ने एक के बाद एक सात फायरिंग की सुनी आवाज

    मधुसूदनपुर थाना क्षेत्र के नूरपुर में पत्नी व भाई व गोली मारने के बाद घायल मरीजों का इलाज रात्रि में तैनात चिकित्सकों ने आरंभ किया. पांच गोली लगने के बाद गंभीर हालत में आयी बिंदु देवी का ओटी में ऑपरेशन कर गोली को बाहर निकाला गया. इसके बाद अहले सुबह उसे इमरजेंसी वार्ड में भेज दिया गया.

  • अवैध संबंध के शक पर पत्नी व भाई को मारी गोली, मौत

    नाथनगर (भागलपुर) : मधुसुदनपुर थाना क्षेत्र के नूरपुर अनुसूचित जाति टोले के रहनेवाले घनश्याम दास ने गुरुवार देर रात अपने भाई निर्मल दास व अपनी पत्नी बिंदु देवी को गोली मार दी. निर्मल दास ने दम तोड़ दिया.

  • सृजन घोटाले के आरोपितों को गिरफ्तार करानेवाले को सीबीआई देगी 25-25 हजार रुपये ईनाम

    भागलपुर : केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने जिले के चर्चित करोड़ों रुपये के सृजन घोटाला मामले में फरार चल रहे चार नामजद आरोपितों को गिरफ्तार करानेवाले को 25-25 हजार रुपये ईनाम देने की घोषणा की है. नामजद फरार में मनोरमा देवी के पुत्र और पुत्रवधू के साथ-साथ तत्कालीन जिला भू-अर्जन पदाधिकारी राजीव रंजन सिंह और जिला कल्याण पदाधिकारी की पत्नी शामिल हैं.

  • यहां शौचालय में हाथ धोना भी है मुश्किल

    भागलपुर : जिले ही नहीं आसपास के मरीजों का सहारा लोकनायक जयप्रकाश नारायण सदर अस्पताल का हाल इन दिनों बेहाल होता जा रहा है. यहां मरीज ही नहीं नर्स व अन्य कर्मचारियों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. कहीं यूरिनल नहीं है, कहीं है भी तो वह उपयोग के लायक नहीं है.

  • बैंक आॅफ बड़ौदा से एनजीओ के नाम पर मनोरमा देवी ने लिया लोन नहीं चुकाया, मनीशूट दायर

    सृजन घोटाले में संस्था की संचालिका मनोरमा देवी व उनके सिपेसलाहारों ने सरकारी विभागों के खाते से अवैध निकासी की, इस दौरान बैंक को भी नहीं छोड़ा. सृजन संस्थान की संचालिका मनोरमा देवी ने आश्रय विहार शुभालय की संचालिका के तौर पर बैंक ऑफ बड़ौदा से कृषि क्षेत्र में काम करने के लिए लोन लिया. बैंक से लिये पांच लाख रुपये के लोन में तीन लाख 54 हजार 555 रुपये नहीं चुकाया.

  • भागलपुर की छतों पर दिखेगी हरियाली

    तैयार रहिये अपने घर की छतों पर बागवानी कर आमदनी के नये स्रोत का सृजन करने और इससे पर्यावरण बचाने में अपनी भागीदारी निभाने के लिये. कृषि विभाग ने रूफ टॉप गार्डनिंग योजना बिहार में स्मार्ट सिटी के लिये चयनित किये गये शहरों में लागू करने का निर्णय लिया है. साथ ही भागलपुर में 220 छतों पर बागवानी का लक्ष्य निर्धारित करते हुए 55 लाख रुपये देने की स्वीकृति भी दे दी है.

  • शादी समारोह में थीं शामिल, उधर उजड़ गया सुहाग

    यूपी पावर कारपोशन लिमिटेड में अधिशासी अभियंता (उपसचिव) रमेश चंद्र दास उर्फ मुन्ना की मौत मंगलवार रात सड़क हादसे में हो गयी. तेज रफ्तार और ओवर टेक की वजह से घंटाघर चौक के समीप बाइक पर सवार रमेश चंद्र के सिर पर ट्रक का पहिया चढ़ गया था. मृतक का पुश्तैनी घर बिहपुर वाम काली मंदिर के समीप है.

  • एक ही आंगन से निकला दो बच्चों का जनाजा, नम थी हर आंख, पसरा मातम

    कबीरपुर में बुधवार को एक ही आंगन से दो मासूमों का जनाजा निकला. बम धमाके में मंगलवार को जान गंवा बैठे नन्हीं सी दो जान को कफन में लिपटा देख हर शख्स की आंखें भर आयीं. मातमी सन्नाटे को परिजनों के चीत्कार ने पलभर में ही और भी गमगीन कर दिया.

  • अलीगंज में नहीं वसूला जा सका जुर्माना, बैरंग लौटी टीम

    नगर विकास व आवास विभाग के प्रधान सचिव चैतन्य प्रसाद के प्रतिबंधित पॉलीथिन के खिलाफ एक्शन के निर्देश पर सोमवार को आधी रात में 14 अलग-अलग टीम गठित हुई. अलीगंज संपूर्ण क्षेत्र के लिए जिला कल्याण पदाधिकारी सुनील कुमार शर्मा के नेतृत्व में बनी टीम मंगलवार को सुबह 10 बजे मौके पर पहुंच गये.

  • अब ट्रेनों में आरएसी वालों को भी बेडरोल

    क्रमशिला समेत लंबी दूरी की ट्रेनों में यदि आप यात्रा कर रहे हैं और आपका टिकट आरएसी है, तो भी आपको अब विशेष चिंता की जरूरत नहीं है. अब आपको ऐसी ट्रेनों में बैठने के साथ ही बेड रोल की सुविधा रेलवे की आेर से उपलब्ध करवायी जायेगी. पहले आरएसी टिकट के यात्री भी कंफर्म टिकट वालों की तरह ही बेडरोल का चार्ज तो भरते थे, लेकिन उन्हें बेडरोल की सुविधा नहीं दी जाती थी.

  • पेड़ से लटका मिला युवक का शव, घरवालों को हत्या की आशंका

    थाना क्षेत्र के महेशामुंडा गांव से बाहर एक खेत मेें इमली के पेड़ से बिंदटोली निवासी फिरंगी महतो के पुत्र सिनुआ महतो (16) का शव लटकता मिला. किशोर के गले में उसके जिंस पेंट से ही फंदा लगा था. मंगलवार की सुबह कुछ लोगों ने शव लटकते देखा तो गांव वालों को बताया. इसके बाद लोगों की भीड़ जुट गयी.

  • लोगों का आरोप : पुलिस ने मारा, तो हो गयी महिला की मौत, 12 घंटे रोड जाम

    कहलगांव की सलेमपुर सैनी पंचायत के सलेमपुर मोड़ के पास सोमवार की देर रात वारंटी (एनबीडब्ल्यू) जगरनाथ मंडल को पकड़ने गयी कहलगांव पुलिस की कार्रवाई के बाद वारंटी की पत्नी मीना देवी (48) की मौत हो गयी. मृतका के परिजन आरोप लगाने लगे कि पति को छोड़ने का आग्रह करने पर पुलि

  • दो बाइक में टक्कर, सड़क पर गिरे बाइक सवार को कुचलते हुए निकल गया हाइवा

    शिवनारायणपुर थाना क्षेत्र के आलाकमान होटल के पास एनएच 80 पर मंगलवार की रात एक हाइवा की चपेट में आने से बाइक सवार की मौके पर मौत हो गयी. एक अन्य बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक की पहचान रानी दियारा निवासी ललित मंडल के 25 वर्षीय पुत्र विकास मंडल के रूप में हुई है.

  • शहीद रतन के आश्रित को दी पांच लाख की सहायता

    पुलवामा में आतंकी हमले में शहीद हुए मदारगंज रतनपुर के सीआरएफ जवान रतन कुमार ठाकुर के परिजनों को मेक्लियोड फार्मास्यूटिकल्स की ओर से मंगलवार को पांच लाख रुपये की आर्थिक सहायता दी गयी. शहीद के पिता रामनिरंजन ठाकुर को चेक सौंपते हुए आगे भी हरसंभव मदद करने की बात कही.

  • आज गया पैसेंजर, कल गरीब रथ 15 को फरक्का व सियालदह रद्द

    सीतारामपुर-झाझा एवं गुमानी-मालदा सेक्शन में फिर फ्रेट कॉरिडोर ब्लॉक रहने के कारण बुधवार को 53403 अप रामपुरहाट-गया पैसेंजर रद्द रहेगी. वहीं गुरुवार को भागलपुर से 22405 गरीब रथ सहित 53404 डाउन गया-जमालपुर पैसेंजर व 533497-98 जमालपुर-भागलपुर-जमालपुर पैसेंजर नहीं चलेगी.

  • भागलपुर : कचरे के ढेर में फटा बम, खेल रहे बच्चों में से एक की मौत, दो गंभीर

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में नाथनगर के ललमटिया थाना क्षेत्र स्थित कबीरपुर मोहल्ले में मजार के सामने खाली जमीन पर मंगलवार शाम बम फट गया. घटना के वक्त मौके पर खेल रहे बच्चों में से एक कि मौत घटनास्थल पर ही गयी. वहीं, दो अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये. इसके अलावा 2-3 लोगों को आंशिक चोटें आयी हैं.

  • नाबालिग से दुष्कर्म करने का आरोपित पॉक्सो एक्ट में दोषी करार, जानें... पूरा मामला

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश सह पॉक्सो विशेष न्यायाधीश की अदालत ने मंगलवार को नाबालिग से दुष्कर्म करने के आरोप में रेलवे में नौकरी करनेवाले पवन कुमार मंडल को दोषी करार दिया है. पॉक्सो एक्ट में आरोपित के खिलाफ 16 मार्च को सजा सुनायी जायेगी.

  • भागलपुर : दलों के दफ्तरों में जुट रही भीड़, कोसी-पूर्व बिहार में होने लगी दावेदारी की चर्चा

    भागलपुर : कोसी-पूर्व बिहार के 13 जिलों की 11 लोकसभा क्षेत्रों में चुनाव की तिथि की घोषणा के दूसरे दिन राजनीतिक दलों के कार्यालयों में भीड़ दिखनी शुरू हो गयी. इसके साथ ही उम्मीदवारों की दावेदारी को लेकर भी चर्चा ने जोड़ पकड़ लिया है. गांवों में चौपालों तक चुनाव की चर्चा पहुंच चुकी है.

  • भागलपुर : बगीचा में फेंका मिला प्लॉटर का शव, चेहरे-सीने में मारी गयी थी गोलियां

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में बरहपुरा के रहने वाले प्लॉटर मकशूर वाहिदी उर्फ शब्बी का शव सोमवार सुबह 6 बजे सबौर थाना क्षेत्र के बंसिटीकर स्थित अनवर के आम के बगीचे में मिला. मृतक को दो गोली मारी गयी थी, एक चेहरे पर और दूसरा सीने में. वही गुप्तांगों में भी जख्म के निशान मिले. शव बरामद होने के बाद मौके पर पहुंचे डीएसपी लॉ एंड आॅर्डर समेत 4 थानाध्यक्ष ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टेम के लिए भेज दिया.

  • टीएमबीयू के डॉ विजयकांत दास आयोग में बने सदस्य

    भागलपुर : राज्य विश्वविद्यालय सेवा आयोग कॉलेजों में प्राचार्य व नये शिक्षकों को नियुक्त करेगा. शिक्षा विभाग ने आयोग के लिए छह सदस्यों के नामों की सूची जारी कर दी है. टीएमबीयू पीजी अंग्रेजी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ विजयकांत दास को आयोग का सदस्य बनाया गया है.

  • प्रमोशन मिले शिक्षकों के वेतन निर्धारण पर गिर सकती है गाज

    भागलपुर : टीएमबीयू के पूर्व कुलपति प्रो रमा शंकर दुबे के कार्यकाल में 50 से अधिक शिक्षकों को मिली प्रोन्नति में गड़बड़ी करने का आरोप है. ऐसे में प्रमोशन मिले शिक्षकों के वेतन निर्धारण पर गाज गिर सकती हैं.

  • नौकरी-पेशा वालाें के लिए खुलेगा इवनिंग कॉलेज, सशर्त मिलेगी विवि से मान्यता

    भागलपुर : नौकरी-पेशा वाले लोगों के लिए खुशखबरी है. इवनिंग कॉलेज में पढ़ाई कर वह ग्रेजुएट बन सकेंगे. इसके लिए नौकरी के समय में क्लास करने की जरूरत नहीं है. उच्च शिक्षा की निदेशक रेखा कुमारी ने टीएमबीयू रजिस्ट्रार सहित राज्य के दूसरे विवि में पत्र भेज कर इवनिंग कॉलेज खाेलने पर जोर दिया है.

  • पीडब्ल्यूडी की सड़कों के काम का टेंडर फाइनल, खर्च होंगे 140 करोड़

    भागलपुर : जिले भर में पीडब्ल्यूडी की जितनी भी सड़कें हैं, सभी का एक साथ पंचवर्षीय रखरखाव कार्य (ओपीआरएमसी स्कीम) का दो कांट्रैक्टरों के नाम से टेंडर फाइनल हो गया है. आचार संहिता लागू होने से पहले ही पथ निर्माण विभाग ने कांट्रैक्टर निरंजन शर्मा एवं टॉप लाइन इंफ्रा प्रोजेक्ट को वर्क ऑर्डर जारी कर दिया है. वहीं, कांट्रैक्टरों ने रखरखाव कार्य भी शुरू कर दिया है.

  • सुलतानगंज : सड़क हादसे में दो स्कूली छात्रों की मौत, एक गंभीर

    सुलतानगंज-देवघर मुख्य मार्ग पर नोनसर के पास शनिवार की सुबह सड़क हादसे में एक स्कूटी पर सवार दो स्कूली छात्रों की मौत हो गयी और एक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. मृत छात्र तिलकपुर निवासी कपिलदेव यादव के पुत्र सौरभ कुमार (12) व पुरानी दुर्गा स्थान (कंसार गली) के अजीत कुमार उर्फ बबलू साह के पुत्र सागर कुमार (12) हैं.

  • इंटरमीडिएट की छात्रा ने फांसी लगा दे दी जान

    नगर पंचायत के वार्ड नंबर 17 में रहकर पढ़ाई कर रही इंटर की एक छात्रा ने शनिवार की दोपहर अपने कमरे में फांसी लगा ली. कमरे में पंखे से लटकता उसका शव मिला. उसने आत्महत्या क्यों की, इस बारे में अभी पता नहीं चल पाया है. सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन की. छात्रा सदानंदपुर बैसा पंचायत के रानीपुर लघरिया वीरेंद्र कुमार यादव की पुत्री शिल्पी कुमारी है.

  • सुपर एक्सप्रेस से कटकर युवक की मौत

    जमालपुर से हावड़ा की ओर जा रही सुपर एक्सप्रेस से 12 नंबर गुमटी के पास कटकर एक युवक की मौत हो गयी. शनिवार की रात नौ बजे घटना की सूचना मिलते ही रेल पुलिस शव को लेने मौके पर पहुंची.

  • चोरी कर भाग रहा युवक छत से कूदा, टूटी कमर

    जीरोमाइल थाना क्षेत्र के मीराचक मोहल्ले में मोबाइल चुराने घुसा एक शातिर भागने के दौरान छत से ही कूद गया. लेकिन इस दौरान उसकी कमर टूट गयी. शोर सुनकर मौके पर जुटे लोगों ने उसकी धुनाई कर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. पुलिस ने उसे इलाज के लिए मायागंज अस्पताल में भर्ती करवाया है.

  • डांट से परेशान किशोर ने की खुदकुशी की कोशिश

    सबौर थाना क्षेत्र के चंदेरी गांव के ओमप्रकाश पासवान के बेटे आयुष कुमार (14) ने शनिवार दोपहर फंदे से लटक कर खुदकुशी करने की कोशिश की. आयुष के कमरे का दरवाजा खोल कर घुसे परिजनों ने आयुष को फंदे से लटकता देखा. उसे सीधे मायागंज अस्पताल लेकर पहुंच गये, जहां डाक्टरों ने उसकी हालत नाजुक बतायी.

  • कपड़ा दुकान में लगी आग, 50 हजार का सामान हुआ राख

    तातारपुर थाना क्षेत्र के असानंदपुर इलाके में मौजूद एक कपड़े की दुकान में शुक्रवार रात करीब 10 बजे भीषण आग लग गयी. आग लगने की वजह से दुकान में रखा सारा माल जलकर राख हो गया. इधर आग लगने की सूचना पाकर पहुंची फायर ब्रिगेड और स्थानीय लोगों की मदद से आग पर काबू पाया गया.

  • सात दिन अनुपस्थित होने पर छात्रों का पीजी से कटेगा नाम

    पीजी में नामांकन कराने वाले छात्र-छात्राएं सावधान हो जाये. सात दिन से अधिक अनुपस्थित रहने पर उन छात्रों का नाम पीजी से काट दिया जायेगा. विवि प्रशासन नयी व्यवस्था पीजी सत्र 2018-20 से लागू करने जा रहा है. छात्रों की उपस्थिति व अनुपस्थिति को लेकर अभिभावकों के मोबाइल पर हर सात दिनों में मैसेज जायेंगे. मार्च से नये सत्र के लिए पीजी में नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने जा रही है. शीघ्र ही नामांकन की तिथि घोषित कर दी जायेगी.

  • हवाई चप्पल व हाफ शर्ट में परीक्षा रूम में मिलेगा प्रवेश

    बीएड सत्र 2019-21 में नामांकन को लेकर बीएड कंबाइड इंटरेंस टेस्ट परीक्षा रविवार को होगी. 10 केंद्रों पर 7689 परीक्षार्थी परीक्षा में शामिल होंगे. छात्रों को हवाई चप्पल, हाफ शर्ट में ही परीक्षा रूम में प्रवेश मिलेगा. परीक्षा को लेकर केंद्रों पर जैमर लगाये गये हैं. इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस व मोबाइल फोन लेकर केंद्र पर आना वर्जित है.

  • दूल्हा-दुल्हन ने पहले बरातियों को दिलाया ये संकल्प, फिर...

    जमुई : बिहार के जमुई में पर्यावरण संरक्षण के संकल्प की अनूठी पहल के बीच सिकंदरा प्रखंड क्षेत्र के कुमार गांव में शादी समारोह की क्षेत्र में प्रशंसा की जा रही है. शादी के दौरान लड़की पक्ष के लोगों ने अनूठी पहल करते हुए बरातियों के बीच पौधों का वितरण कर पर्यावरण संरक्षण का संकल्प दिलाया.

  • फोटो वायरल की धमकी दे युवक कर रहा था ब्लैकमेल, बदनामी के डर से युवती ने उठाया ये खौफनाक कदम

    भागलपुर : बिहार में लखीसराय जिला के मेदनी चौकी निवासी एक 19 वर्षीय युवती ने एक युवक की ब्लैकमेलिंग और परिवार की बदनामी के डर से दो मार्च फंदा लगा लिया था. परिजनों ने उसे गंभीर हालत में मायागंज अस्पताल में भर्ती करवाया था, जहां शनिवार को उसकी मौत हो गयी. मामले में बरारी पुलिस ने युवती के परिजनों का बयान दर्ज कर शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

  • बिहार तक पहुंची सिलीगुड़ी के स्ट्रॉबेरी की महक, भागलपुर से प्रशिक्षण लेने आ रहे हैं 20 किसान

    देश में किसानों की हालत किसी से छिपी नहीं है. परंपरागत खेती कर किसान पैसे कमाना तो दूर बल्कि लगातार कर्ज के बोझ में दब रहे हैं. यही कारण है कि देश के विभिन्न भागों में किसानों द्वारा आत्महत्या किये जाने की खबरें आती रहती है. ऐसी परिस्थिति में ना केवल किसान बल्कि कृषि भी संकट के दौर से गुजर रहा है. किसानों को इस संकट से कैसे निकाला जाए, इसकी तमाम कोशिशें सरकार की ओर से की जा रही है.

  • चेंबर कार्यसमिति का चुनाव आज, 43 प्रत्याशी मैदान में

    भागलपुर : इस्टर्न बिहार चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज कार्यसमिति का चुनाव शुक्रवार को होगा. इसको लेकर सारी तैयारी पूरी कर ली गयी है. इसे लेकर चुनाव स्थल अग्रसेन भवन को सुरक्षित कर लिया गया है. गुरुवार को चुनाव प्रचार में दोनों गुटों पूरी ताकत झोंकी.

  • टाटा सुधारेगी शहर की बिजली आपूर्ति व्यवस्था, काम शुरू

    ब्रजेश, भागलपुर : शहरी की बिजली आपूर्ति व्यवस्था में सुधार के लिए इंटीग्रेटेड पावर डेवलपमेंट प्रोजेक्ट (आइपीडीएस) को न केवल मंजूरी मिली है, बल्कि टाटा प्रोजेक्ट लिमिटेड के नाम से टेंडर भी फाइनल हो गया है. यही नहीं, कंपनी को एसबीपीडीसीएल ने वर्क ऑर्डर भी जारी कर दिया गया है. इसके साथ ही कंपनी ने पावर सब स्टेशन के निर्माण की नींव डाल कर प्रोजेक्ट का काम भीखनपुर गुमटी नंबर-2 से शुरू कर दिया है.

  • एसएसपी को भेजा था वसूली का वीडियो, एएसआइ सस्पेंड

    भागलपुर : चार दिन पूर्व एसएसपी को भेजी गयी पुलिस द्वारा की जा रही अवैध वसूली के वीडियो के आधार पर कार्रवाई हुई. एसएसपी ने मामले में कार्रवाई करते हुए घोघा थाना में पदस्थापित गश्ती पदाधिकारी एएसआइ सुनील कुमार को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड कर दिया है.

  • रात को गार्ड करेंगे वाटर वर्क्स परिसर की गश्ती, अधिकारियों ने िकया निरीक्षण

    भागलपुर : वाटर वर्क्स के पानी को साफ करने वाले फिल्टर में बुधवार को नवजात के शव मिलने के बाद शहर की जलापूर्ति करने वाली पैन इंडिया एजेंसी और नगर निगम वाटर वर्क्स की सुरक्षा को लेकर पूरी तैयारी शुरू कर दी है. गुरुवार को वाटर वर्क्स से हर दिन की तरह शहर को पानी की जलापूर्ति की गयी.

  • सबौर : ट्रक ने मासूम को कुचला मौत, दो घंटे जाम रखा एनएच-80

    सबौर पानी टंकी के पास एक बेकाबू ट्रक ने आठ साल के मासूम को कुचल दिया. हादसे में गंभीर रूप से जख्मी आयुष की इलाज के दौरान मौत हो गयी. श्रवण कुमार का पुत्र आयुष चौथी कक्षा का छात्र था. इधर घटना की सूचना मिलते ही हंगामे पर उतारू स्थानीय लोगाें ने एनएच-80 को जाम कर दिया. मौके पर पहुंची पुलिस व वरीय अधिकारी काफी देर बच्चे के परिजनों को समझाते रहे.

  • श्रीनगर में 7वीं के छात्र को पहले गोली मारी, फिर गला रेतकर कर दी हत्या

    इशीपुर थाना क्षेत्र के श्रीनगर गांव स्थित जंगली शिवमंदिर के पूरब 100 मीटर तालाब के मेड़ पर गुरुवार को रजनीश पांडे उर्फ बुवा पांडे के पुत्र नंदकिशोर पांडे उर्फ गोलू (13) का शव एक बोरे में मिला. उसके सिर में गोली लगने व गर्दन पर तेज धार वाले हथियार से काटने का निशान था.

  • रेलवे ग्रुप-डी की परीक्षा में फेल होने पर छात्र ने सल्फास खाकर दी जान

    पीरपैंती के शिवनारायणपुर थाना क्षेत्र स्थित रामपुर गांव निवासी विलास मंडल के पुत्र पिंटू कुमार (22) की जहर खाने से मौत हो गयी. परिजनों ने बताया कि प्रतियोगी परीक्षा में मिली असफलता की वजह से पिंटू डिप्रेशन में था.

  • जानलेवा हमला करने के दो आरोपित को पांच-पांच साल की दी गयी सजा

    द्वितीय अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत में गुरुवार को मारने की नीयत से गोली चलाने के आरोपित फूल कुमार यादव उर्फ फंटूस व शिंटु कुमार यादव को पांच साल की सजा हुई. उनके खिलाफ सात हजार रुपये जुर्माना और नहीं देने पर एक माह अतिरिक्त कारावास का निर्देश दिया. अपर लोक अभियोजक हरिनं

  • दोपहर 12 बजे तक फंसे रहे 200 ट्रक

    गुरुवार को फिर शहर व विक्रमशिला सेतु पर लंबा जाम लगा. जाम की वजह से सबसे ज्यादा परेशानी सीबीएससी मैट्रिक की परीक्षा देने जा रहे छात्रों को झेलनी पड़ी. दोपहर 12 बजे तक शहरी क्षेत्र की सड़‍कों पर करीब 200 ट्रक लगे हुए थे.

  • दो लोग हथियार लेकर बोल रहे थे, अमरजीत को गोली मार दी, मरेगा या बचेगा: टुनटुन

    जिला सत्र न्यायाधीश की अदालत में गुरुवार को चर्चित अमरजीत हत्याकांड की सुनवाई हुई, इसमें स्वतंत्र साक्षी टुनटुन राय ने डाकघर के पास अमरजीत को गोली मारकर भागनेवाले दो आरोपित के बीच बातचीत का खुलासा किया. गवाही के दौरान टुनटुन ने कहा कि वह रन्नूचक से घटना वाले दिन गोतिया गणेश के पास आये थे.

  • बिहार : नीतीश कुमार ने शहीद रतन कुमार ठाकुर, शहीद पिंटू कुमार सिंह के परिजनों से की मुलाकात

    भागलपुर/बेगूसराय : बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने पुलवामा आतंकी हमला में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवान रतन कुमार ठाकुर और हंदवाड़ा आतंकी मुठभेड़ में शहीद हुए पिंटू कुमार सिंह के घर जाकर बृहस्पतिवार को उनके परिजनों से मुलाकात की. मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक विज्ञप्ति में यह जानकारी दी गयी है. विज्ञप्ति के मुताबिक मुख्यमंत्री ने भागलपुर जिला स्थित सन्हौला प्रखंड के रतनपुर गांव पहुंच कर शहीद रतन कुमार ठाकुर की तस्वीर पर पुष्प अर्पित किया और उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी. उन्होंने ठाकुर के शोक संतप्त परिजनों से मुलाकात की और उन्हें सांत्वना दिया.

  • प्रभात संगोष्ठी : महिलाओं के मुद्दे भी चुनावी घोषणापत्र में शामिल हों

    भागलपुर : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर प्रभात खबर की ओर से भागलपुर सहित कोसी-पूर्व बिहार के सभी जिला मुख्यालयों में गुरुवार को संगोष्ठी का आयोजन किया गया. इस संगोष्ठी में केवल महिलाओं ने भागीदारी की. इस दौरान महिलाओं ने अपनी बात बेबाकी से रखी.

  • विवाद में फंस रहा है नल जल योजना का कार्य

    भागलपुर : पदाधिकारियों की कमी झेल रहे विभिन्न सरकारी विभाग में चतुर्थ वर्गीय पद पर भी कर्मी का संकट है. पटना हाइकोर्ट के पारित आदेश पर चतुर्थ वर्गीय पद पर नियुक्ति का काम शुरू हुआ, मगर अब तक प्रक्रिया के पेच में फंसी है. हाल यह है कि सात दिसंबर 2016 को विज्ञापन के बीते दो साल तीन महीने से अधिक हो गये. इस दौरान जिला चयन समिति की चार बैठकें भी हो गयी.

  • सड़े पैर की हड्डी का एलिजरोव तकनीक से सफल ऑपरेशन

    भागलपुर : जिले के अठगामा के मुकेश कुमार (35) के पैर की टूटी व सड़ चुकी हड्डी का ऑपरेशन बुधवार को मायागंज अस्पताल में किया गया. मायागंज अस्पताल के डॉक्टरों ने ऑपरेशन से न केवल उसके सड़ी हड्डी को निकाल दिया, बल्कि रशियन तकनीक (एलिजरोव) से उसे फिक्स कर दिया.

  • बाइपास पर चलें सतर्क होकर फिर ट्रक हादसा, जाम, हंगामा

    भागलपुर : लोदीपुर थाना अंतर्गत जिच्छो दुर्गा मंदिर के समीप ट्रक के चपेट में आने से सरघो के अनिरूद्ध कुमार घायल हो गये. गंभीर हालत में उनको इलाज के लिए निजी क्लिनिक में भर्ती कराया गया. विरोध में स्थानीय लोगों ने सड़क पर टायर जला जाम लगा दिया. मौके पर पहुंची पुलिस को भी लोगों को शांत कराने में पसीना बहाना पड़ा. लोग लगातार पुलिस पर गंभीर आरोप लगा रहे थे.

  • 8 साल की मासूम से दुष्कर्म करने वाले आरोपित को उम्रकैद

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में पॉक्सो के विशेष न्यायाधीश सह प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश कुमुद रंजन सिंह की अदालत में मंगलवार को गोपालपुर के रहनेवाले चिंटू साही को पॉक्सो एक्ट में उम्रकैद की सजा दी. उनके खिलाफ 50 हजार रुपये का जुर्माना और नहीं देने पर एक साल अतिरिक्त कारावास भुग