• मॉब लिंचिंग : 35 वर्षीय युवक को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला, जांच में जुटी पुलिस

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में जगदीशपुर थाना क्षेत्र के चकफतमा व मनमोधाचक के समीप माॅब लिंचिंग कर एक 35 वर्षीय मजदूर युवक की हत्या कर दी गयी और शव को नदी किनारे छोड़ दिया गया. मृत युवक मो. अफसार लोदीपुर थाना क्षेत्र के मीरनचक गांव का रहने वाला था. फिलहाल वह बांका के मसूरिया गांव स्थित अपने ससुराल में पत्नी व बच्चे के साथ रहता था. कभी कभार वह घर आता था.

  • भागलपुर : मेडिकल कॉलेज के छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच बवाल, पथराव, 9 बाइक फूंके

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में मेडिकल कॉलेज के छात्रों और स्थानीय लोगों के बीच हुए बवाल के दौरान बरारी थाना के सामने की सड़क, मायागंज चौक से लेकर सुधा डेयरी डिपो तक का इलाका दो घंटे तक रणक्षेत्र बना रहा. दोनों पक्षों की ओर से जमकर पत्थरबाजी हुई. दोनों पक्षों की ओर से तीन जगहों पर आगजनी कर कुल 9 बाइकों को फूंक दिया गया. घटना को लेकर एसएसपी, सिटी डीएसपी सहित कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची. इस दौरान दोनों पक्षों को समझाया गया. फायर ब्रिगेड की गाड़ी को बुलाकर आग पर काबू पाया गया.

  • प्लेटलेट्स बढ़ाने की दवा आउट ऑफ स्टॉक

    जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में डेंगू मरीजों के लिए प्लेटलेट्स बढ़ाने की दवा नहीं है. वजह बिहार सरकार के मेडिसिन लिस्ट में यह दवा शामिल ही नहीं है. जिससे आपूर्ति करने वाली एजेंसी इस दवा को अस्पताल में नहीं भेजती है. दूसरी ओर बाजार से प्लेटलेट्स बढ़ाने और डेंगू की दवा आउट ऑफ स्टॉक है.

  • छोड़ो ये किताबी बातें महेश बाबू, तुम का जानो, कैसे-कैसे जुलम होते हैं गांव वालों के साथ

    भागलपुर : समाज में छिपे युवा कलाकारों को एक मंच देने और उनकी प्रतिभा से समाज को रूबरू कराने के उद्देश्य से शनिवार को प्रभात खबर कार्यालय में उमंग कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इसमें शामिल हुए विभिन्न विधाओं के कलाकारों ने अपनी-अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कर धूम मचा दिया. किसी ने गीत गाया, तो किसी ने कविता सुनायी. किसी ने एक्टिंग की, तो किसी ने मिमिक्री कर दिल जीत लिया. सुननेवालों ने उनकी सराहना तालियों से की, तो वाहवाही से उनकी हौसला-अफजाई की.

  • भागलपुर में नाबालिग के साथ गैंगरेप, पीड़िता जान बचा कर भागी

    भागलपुर : बबरगंज थाना क्षेत्र के बागबाड़ी परिसर में गुरुवार रात चार नाबालिग लड़कों और युवकों ने मिलकर 14 वर्षीय लड़की के साथ सामूहिक दुष्कर्म किया़

  • उपचुनाव : सभी पंचायतों में अप्रैल तक 12वीं की पढ़ाई होगी शुरू, सरकार बेटियों की शिक्षा के प्रति कटिबद्ध : नीतीश कुमार

    भागलपुर : सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बेटियों की शिक्षा के प्रति सरकार कटिबद्ध है. 20 अप्रैल से पहले सभी पंचायतों में 12वीं की पढ़ाई शुरू कर दी जायेगी. इसके लिए उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों का निर्माण अंतिम चरण में है.

  • भागलपुर से फरार सजायाफ्ता कुख्यात विकास झा दिल्ली में गिरफ्तार, पिस्टल बरामद

    नयी दिल्ली : भागलपुर से फरार सजायाफ्ता कुख्यात विकास झा को दिल्ली की स्पेशल सेल और बिहार की स्पेशल टास्क फोर्स ने दिल्ली के नांगलोई इलाके से गिरफ्तार कर लिया है.

  • सभी पंचायतों में अप्रैल तक 12वीं की पढ़ाई

    सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बेटियों की शिक्षा के प्रति सरकार कटिबद्ध है. 20 अप्रैल से पहले सभी पंचायतों में 12वीं की पढ़ाई शुरू कर दी जायेगी. इसके लिए उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों का निर्माण अंतिम चरण में है. अब तक छह हजार विद्यालयों का निर्माण हो चुका है. यहां नौंवी में प्रवेश लेकर 12वीं तक की शिक्षा ली जा सकेगी. शुक्रवार को

  • नाबालिग के साथ चार लड़कों ने किया गैंगरेप, दो आरोपित धराये

    बबरगंज थाना क्षेत्र के बागबाड़ी परिसर में गुरुवार की रात चार लड़कों ने मिल कर इसी इलाके की रहनेवाली एक नाबालिग लड़की के साथ गैंगरेप किया. आरोपितों में एक लड़का नाबालिग है. पुलिस ने देर रात ही छापेमारी कर गैंगरेप के दो आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया है. जबकि, दो अन्य आरोपितों की तलाश में छापेमारी जारी है. देर रात ही महिला थाना में केस दर्ज कर पीड़िता की मेडिकल जांच करायी गयी. इधर, नाबालिग होने को लेकर पुलिस ने आरोपितों की भी मेडिकल जांच करायी.

  • दूसरे दिन भी नहीं मिला जांच किट, मरीज तबाह

    जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल में शुक्रवार को भी डेंगू के मरीजों की कतार लगी रही. शुक्रवार को भी यहां पांच मरीज डेंगू के लक्षण के साथ भर्ती हुए. जबकि पांच का इलाज कर छुट्टी दे दी गयी, वहीं एक मरीज अस्पताल की व्यवस्था से तंग आकर निकल गया. जबकि आंकड़ा के अनुसार अस्पताल में दो माह के अंदर 153 मरीज डेंगू के भर्ती हुए हैं. जबकि संदिग्ध मरीजों की संख्या 1500 से ऊपर है.

  • 5 दिन में 17 डेंगू मरीज पहुंचे सदर अस्पताल

    सदर अस्पताल में 5 दिन के अंदर डेंगू का इलाज कराने 17 मरीज आये हैं. इनमें 5 रोगी को बेहतर इलाज के लिए जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल रेफर किया गया है. जबकि दो रोगी बिना बताये अस्पताल से निकल गये. शुक्रवार को डेंगू वार्ड से दो रोगी को छुट्टी दे दिया गया.

  • 20 अप्रैल से सभी पंचायतों में 12वीं की पढ़ाई : सीएम

    सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि बेटी की शिक्षा के प्रति यह सरकार कटिबद्ध है. आगामी 20 अप्रैल से पहले सभी पंचायतों में 12वीं की पढ़ाई शुरू कर दी जायेगी. इसके लिए उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निर्माण अंतिम चरण में है. अबतक छह हजार विद्यालयों का निर्माण हो चुका है. यहां नौंवी में प्रवेश लेकर 12वीं तक की शिक्षा ली जा सकेगी.

  • भागलपुर : दोषी बचे नहीं, निर्दोष फंसे नहीं : डीजीपी

    भागलपुर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे गुरुवार को कोसी के छह जिलों में गये. खगड़िया के मानसी थाना का निरीक्षण करने के बाद सहरसा के लिए निकल गये. सहरसा से सुपौल, सुपौल से अररिया, अररिया से पूर्णिया व देर शाम पूर्णिया से कटिहार पहुंचे. इस दौरान उन्होंने कहा कि निर्दोष को फंसाया नहीं जाये और दोषियों को बख्शा नहीं जाये. सहरसा में एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि सरोजा निवासी शहीद दारोगा आशीष कुमार सिंह के मुख्य आरोपित की गिरफ्तारी के लिए कार्रवाई जारी है.

  • भागलपुर : जिला पार्षद के भाई को दौड़ाकर मारी गोली, मौत

    नवगछिया (भागलपुर) : नवगछिया पुलिस जिले के परवत्ता थाना क्षेत्र स्थित विक्रमशिला सेतु पथ पर जगतपुर गांव के पास गुरुवार की सुबह 7:52 बजे अपराधियों ने कांग्रेस नेता सह खरीक उत्तरी क्षेत्र के जिला पार्षद तुलसीपुर निवासी गौरव राय के बड़े भाई कुमार ऋतुध्वज राय उर्फ सोनू को गोलियों से भून डाला.

  • डेंगू का डंक हुआ भयावह, 200 के पार पहुंची मरीजों की संख्या

    भागलपुर शहर समेत पूरे जिले में डेंगू महामारी का रूप ले चुकी है. डेंगू के कारण बीते तीन दिन में पांच मौत के बाद शहर के लोग दशहत में जी रहे हैं. इधर, जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल में गुुरुवार को 13 डेंगू के मरीज को भर्ती किया गया. वहीं, 25 से अधिक डेंगू के संदिग्ध मरीज ओ

  • पार्षद समेत 22 कब्जाधारियों का निर्माण ढहाने पहुंची टीम

    जिला प्रशासन ने न्यू शिवपुरी कॉलोनी के नजदीक गुरुवार को हथिया नाला पर बने पार्षद शीला देवी समेत 22 अतिक्रमणकारियों के पक्के निर्माण के खिलाफ तोड़फोड़ की कार्रवाई की. जगदीशपुर अंचलाधिकारी सोनू भगत व पुलिस कर्मी करीब 11:50 बजे मौके पर पहुंच गये और अभियान से पहले माइकिंग करवायी.

  • शहीद आशीष के हत्यारों को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जायेगा : डीजीपी

    भागलपुर : डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे गुरुवार को कोसी के छह जिलों में गये. अधिकारियों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था की जानकारी ली. अहले सुबह खगड़िया के मानसी थाना का निरीक्षण करने के बाद सहरसा के लिए निकल गये. सहरसा से सुपौल, सुपौल से अररिया, अररिया से पूर्णिया व देर शाम पूर्णिया से कटिहार पहुंचे. इस दौरान विधि व्यवस्था की जानकारी ली, तो अधिकारियों को कई निर्देश भी दिये. समीक्षा बैठकों में डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने जिले के पुलिस अधिकारियों व थानाध्यक्षों के साथ अपराध नियंत्रण व बेहतर विधि व्यवस्था के लिए विचार विमर्श कर कई सुझाव दिये.

  • भागलपुर : जिला परिषद गौरव राय के भाई की गोली मार कर हत्या, इलाके में दहशत

    भागलपुर : जिले के परबत्ता थाना क्षेत्र के जगतपुर गांव के पास विक्रमशिला सेतु पर अपराधियों ने जिला पार्षद गौरव राय के भाई सोनू राय की गोली मार कर हत्या कर दी. घटना के बाद अपराधी मौके से फरार हो गये.

  • बैंक के कर्ज में डूबे किसान ने खुद को गोली से उड़ाया

    सुलतानगंज (भागलपुर) : सुलतानगंज थाने की असियाचक पंचायत के नोनसर गांव में बुधवार को तीन बजे कर्ज में डूबे किसान विनय कुमार सिंह ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. घटना के वक्त वह घर पर अकेला ही था. उसकी पत्नी और बच्चे बाजार गये थे. परिवार वालों के अनुसार विनय बैंक के कर्ज से डूबा था. उसने बैक से केसीसी लोन लिया था. कई बार बैंक से लोन के पैसे चुकाने के लिए उसे नोटिस भेजा गया था. इससे वह तनाव में रह रहा था.

  • तेजस्वी की तबीयत खराब, सभाएं स्थगित

    नाथनगर विधानसभा उपचुनाव में राजद प्रत्याशी राबिया खातून के पक्ष में सभा और रोड शो करने भागलपुर पहुंचे नेता प्रतिपक्ष सह पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव की तबीयत अचानक खराब होने से बुधवार को नाथनगर विधानसभा के नाथनगर की रोड शो व सबौर की सभा रद्द कर दी गयी.

  • बैंक के कर्ज में डूबे किसान ने पहले पत्नी व बच्चे को भेजा बाजार, फिर खुद को गोली से उड़ाया

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में सुलतानगंज थाना अंतर्गत असियाचक पंचायत के नोनसर गांव में बुधवार को अपराह्न करीब तीन बजे कर्ज में डूबे किसान विनय कुमार सिंह ने खुद को गोली मार कर आत्महत्या कर ली. इस घटना से उसके परिवार में कोहराम मच गया. घटना के वक्त वह घर पर अकेला ही था. उसकी पत्नी और बच्चे बाजार गये थे. परिवार वालों के अनुसार विनय बैंक के कर्ज से डूबा था. उसने बैंक से केसीसी लोन लिया था. कई बार बैंक से लोन के पैसे चुकाने के लिए उसे नोटिस भेजा गया था. इससे वह तनाव में रह रहा था.

  • दो दारोगा व एक जमादार निलंबित, अन्य भी घेरे में

    श्रीराम अपार्टमेंट में सोमवार शाम नाटकीय ढंग से अपहर्ताओं के विरुद्ध हुई कार्रवाई और पुलिस पर फायरिंग मामले का पर्दाफाश महज एक सीसीटीवी कैमरे ने कर दिया. मामले की भनक वरीय अधिकारियों को लगी, तो फौरन मामले की जांच करायी गयी. इसमें जोगसर थाना पुलिस की भूमिका को संदिग्ध पायी गयी.

  • विसर्जन घाट के निकट निगम बनायेगा तालाब

    टाउन हॉल में त्योहार को ले शांति समिति की बैठक में मंगलवार को नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के गंगा को प्रदूषण मुक्त रखने के निर्देश पर चर्चा हुई. प्रशासनिक अधिकारियों ने समिति सदस्यों को कहा कि गंगा में खतरनाक केमिकल को प्रवाहित करने पर पाबंदी है. सदर अनुमंडल पदाधिकारी आशीष नारायण ने कहा कि विसर्जन घाट के नजदीक में अलग से तालाब को बनाया जायेगा.

  • एसडीओ, बॉडीगार्ड और चालक पर किया मुकदमा

    नाथनगर में एनएच-80 रामचंद्रपुर नवटोलिया की बाढ़ पीड़िता बुधनी देवी ने मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी की अदालत में मंगलवार को सदर अनुमंडल पदाधिकारी आशीष नारायण, उनके बॉडीगार्ड विभूति कुमार, कांस्टेबल सुमित कुमार व जितेंद्र कुमार, चालक छोटेलाल यादव के खिलाफ पति घुटर यादव की बेरहमी से पिटा

  • बिजली विभाग के प्राइवेट लाइनमैनों का वेतन बढ़ा बढ़ोतरी एक अप्रैल से लागू

    बिजली विभाग में कार्यरत लाइनमैन के न्यूनतम मजदूरी के अनुसार मासिक भुगतेय राशि (वेतन) में बढ़ोतरी की गयी है. बढ़ोतरी का लाभ उन्हें एक अप्रैल से मिलेगा. साउथ बिहार पावर डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी लिमिटेड के उप महाप्रबंधक (कार्मिक) परमानंद बिहारी ने इस संबंध में नोटिफिकेशन जारी कर दिया है.

  • शांति व सौहार्दपूर्ण माहौल में मनायें पर्व : सीओ

    थाना क्षेत्र अंतर्गत काली पूजा, दीपावली, छठ पूजा, चेहल्लुम व बिहार विधानसभा उपचुनाव में विधि व्यवस्था व पर्व त्योहार पर शांति बनी रहे, इसको लेकर मंगलवार को थाना परिसर में थानाध्यक्ष अजय कुमार अजनबी की अध्यक्षता में शांति समिति का बैठक हुई. बैठक में जनप्रतिनिधियों ने क्षेत्र के ग

  • अपहृत को छुड़ाने पहुंची पुलिस पर फायरिंग, आठ गिरफ्तार

    भागलपुर के बरारी थाना क्षेत्र स्थित एसएम कॉलेज के पास श्रीराम अपार्टमेंट सोमवार देर शाम रणक्षेत्र बन गया. पुलिस पर एक के बाद एक तीन राउंड फायरिंग करने के बाद अपराधी भागने लगे. फायरिंग थमते ही पुलिस ने मोर्चा संभाला और सर्च ऑपरेशन चलाकर अपार्टमेंट से चार अपहर्ताओं को गिरफ्तार कर जमुई के अपहृत युवक को बरामद कर लिया.

  • डेंगू, मलेरिया से लोग त्राहिमाम पार्षद फेस्टिव मूड में, बाबू मस्त

    नगर निगम की व्यवस्था दिन ब दिन चौपट होती जा रही है. नगर निगम में कागजी काम अधिक और धरातल पर कम दिख रहा है. इन दिनों शहर के अधिकतर मोहल्ले में डेंगू, मलेरिया व अन्य मच्छरजनित रोग बढ़ते जा रहे हैं. जिन वार्डों में नगर निगम फॉगिंग व ब्लीचिंग पाउडर के छिड़काव का दावा कर रहा है, वहां की स्थिति और भयावह है.

  • वार्ड पार्षद की गली में डेंगू से एक की मौत, दर्जनभर से ज्यादा आये चपेट में

    नगर निगम वार्ड संख्या 13 कंपनीबाग मोहल्ले में रविवार को डेंगू के चपेट में आने से सावित्री देवी की मौत हो गयी. हालात यह है कि एक ही मोहल्ले में मां-बेटे समेत एक दर्जन से भी ज्यादा लोग डेंगू की चपेट में आ चुके हैं. करीब एक महीने से यहां डेंगू का कहर जारी है. कई लोग तो इलाज करवाने के बाद ठीक होते ही फिर से डेंगू की चपेट में आ जा रहे हैं.

  • शरद पूर्णिमा : आसमान से हुई अमृत की बारिश

    भागलपुर : शरद पूर्णिमा पर विभिन्न प्रांतों से आये लोगों के लिए विभिन्न आयुर्वेदिक व सामाजिक संगठनों की ओर से रविवार को नि:शुल्क दमा शिविर का आयोजन किया गया. शिविर में दमा रोगियों को नि:शुल्क दवा वितरण किया गया.

  • लक्खी पूजा में धन व ऐश्वर्य की कामना

    भागलपुर : शहर के बंगाली समाज में रविवार को बांग्ला विधि-विधान से माता लक्खी की पूजा हुई. कहीं भगवान सत्य नारायण का पाठ हुआ, तो कहीं माता लक्खी की प्रतिमा स्थापित कर पूजा हुई. बंगाली समाज के लोगों ने लक्खी पूजा पर धन व ऐश्वर्य की प्राप्ति की कामना की और बरतन व आभूषण की खरीदारी की. पूजन में माता लक्खी को धान का लावा, नारियल का लड्डू, तिल का लड्डू, ताड़ फल का सॉस, चूड़ा-दही, खीर-पुड़ी, हलुआ आदि का भोग लगाया. महिलाओं ने व्रत रखा.

  • काल बन शहर से गुजरने लगे ट्रक

    भागलपुर : पहली ही बारिश में बदहाल हुई बाइपास की सड़क को छोड़ अब ट्रक समेत अन्य भारी वाहन शाम ढलते ही अब शहर के रास्ते के गुजरने लगे हैं. हालांकि फिलहाल शहर से गुजरने वाले ट्रकों की संख्या अभी कम है, लेकिन बाइपास की सड़क यूं बदहाल बनी रही, तो यह संख्या धीरे-धीरे और भी बढ़ सकती है. हाल ही के दिनों में बाइपास की सड़क बनी है, जिसका अभी उद्घाटन तक नहीं हुआ और लेकिन पहली बारिश में ही सड़क जगह-जगह टूट चुकी है. सड़क में बड़े-बड़े गड्ढे बन गये हैं. मेंटेनेंस के अभाव में गड्ढों का आकार बढ़ता जा रहा है.

  • अधूरी रह गयी अंतिम समय में डॉ झा की भागलपुर आने की ख्वाहिश

    भागलपुर : तीन दशक से यह सभी जानते थे कि सर्जरी में इनका वाक्य अंतिम हुआ करता था. बीमारी को पल भर में पहचाने की महारत इनमें थी. सामान्य डॉक्टर जिस सर्जरी को करने में तीन घंटे का समय लगाते थे उसे डॉ झा एक घंटे में कर बाहर निकल जाते थे.

  • सात नये डेंगू मरीज अस्पताल में भर्ती

    भागलपुर . डेंगू के मरीजों की संख्या कम नहीं हो रही है. मायागंज अस्पताल में रविवार को सात नये संदिग्ध मरीज आये. इनका जांच किया जा रहा है. इसमें सुरखीकल से और एक-एक मरीज तिलकामांझी, हवाई अड्डा, चंपानगर, मोजाहिदपुर, तातारपुर से भर्ती हुए. इन मरीजों का अभी मेडिसिन वार्ड में इलाज चल रहा है. जबकि डेंगू वार्ड में शुक्रवार को छह मरीज का इलाज चल रहा है. वहीं, लगातार मरीज के आने से अस्पताल में अब जगह की कमी हो गयी है.

  • प्रचार तेज, बैठकों का दौर जारी

    भागलपुर : नाथनगर उप चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार तेज हो गया है. क्षेत्र में छोटी-छोटी सभा हो रही है. बैठकों का भी दौर जारी है. रविवार को जदयू के राष्ट्रीय महासचिव सह राज्य सभा सांसद आरसीपी सिंह और विधान पार्षद ललन सराफ के नेतृत्व में जगदीशपुर में लोकनाथ उच्च विद्यालय हॉल में समीक्षा बैठक हुई.

  • श्री शिवशक्ति योग पीठ में मनाया शरद पूर्णिमा उत्सव

    नवगछिया : श्री शिवशक्ति योग पीठ, नवगछिया आश्रम में रविवार को स्वामी आगमानंद जी महाराज के सान्निध्य में दूसरे वर्ष भी शरद पूर्णिमा उत्सव मनाया गया. सुबह पंडित कौशलेंद्र झा, पं अनिरुद्ध शास्त्री, पं मुकेश झा, पं केशव द्वारा देव पूजन कराया गया.

  • भागलपुर : देश को विजन देने वाले नेता की जरूरत : आरसीपी सिंह

    नाथनगर (भागलपुर) : जदयू के प्रधान राष्ट्रीय महासचिव व राज्यसभा सांसद आरसीपी सिंह ने रविवार को भागलपुर में नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के पार्टी प्रत्याशी लक्ष्मीकांत मंडल के समर्थन में प्रचार किया. उन्होंने कहा कि देश को विजन देने वाले नेता की जरूरत है. आप किसी ऐसे नेता को देश की बागडोर नहीं दे सकते, जिसके पास विजन का अभाव हो. हमारे नेता व मुख्यमंत्री माननीय नीतीश कुमार जी का विजन है कि बिहार को वैश्विक स्तर पर खड़ा करें.

  • छात्रसंघ चुनाव : कॉलेज स्तर पर 21 व पीजी स्तर पर 28 नवंबर को मतदान

    भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में नये सत्र के छात्र संघ चुनाव की डुगडुगी बज गयी है. विवि में छात्र संघ चुनाव दो चरणों में कराया जायेगा. कॉलेज स्तर पर 21 व पीजी स्तर पर 28 नवंबर को मतदान होगा. 22 नवंबर को कॉलेज स्तर से किये गये मतदान की गिनती व परिणाम घोषित होगी. विवि स्तर से 28 नवंबर को वोट की गिनती व परिणाम घोषित होंगे.

  • चार लाख से अधिक जमाबंदी में पेच

    भागलपुर : प्रदेश सरकार ने जमीन की बिक्री में जमाबंदी को अनिवार्य करने का नियम तो लागू कर दिया, मगर इससे पहले अंचल स्तर पर तैयारी पूरी नहीं की गयी. राजस्व विभाग ने नये नियम को लेकर अप्रैल से ही सभी अंचलों को छूटे हुए या फिर गलत जमाबंदी में सुधार करने का टास्क दिया था. इस टास्क को पहले अगस्त के अंत तक सुधार करने का लक्ष्य दिया गया, फिर इसे बढ़ाते हुए सितंबर तक किया.

  • सूर्य शंकर साह के रिवाल्वर का लाइसेंस होगा रद्द,भेजा जिला प्रशासन को रिमाइंडर

    भागलपुर : मिरजानहाट के मदनूचक के रहने वाले सूर्य शंकर साह ने 12 मई 2019 को लाइसेंसी रिवॉल्वर से अपनी छोटी बहू महिमा भारती को गोली मार दी थी. गोली से घायल बहू के बयान पर सूर्य शंकर साह सहित सास, जेठ और जेठानी के विरुद्ध नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी.

  • एकचारी दियारा में चार की मौत, कई इलाजरत

    पीरपैंती : प्रखंड के बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में पानी घटने के साथ अब कई तरह की बीमारियां फैलनी शुरू हो गयी हैं. एकचारी दियारा पंचायत में कई लोग डायरिया से आक्रांत हैं. लोग लगातार बीमारी की चपेट में आ रहे हैं. पंचायत के चटैया गांव के धर्मदेव मंडल (50) और उसकी पत्नी शकुंतला देवी (45) व एकचारी की सुमन कुमारी (19) की शुक्रवार को मायागंज अस्पताल में मौत हो गयी. वहीं बाबू टोला के अशोक की मौत गुरुवार को गांव में ही हो गयी.

  • बदहाल-ए-सिस्टम : योजनाएं बनती रहीं, लेकिन कागजों पर, धरातल पर हवा-हवाई

    भागलपुर : स्मार्ट सिटी की फेहरिस्त में शामिल भागलपुर में विकास की बात कई बार मन को दुख दे जाती है. जवाबदेहों की उपेक्षा, फाइलों के खेल व जनप्रतिनिधियों की चुप्पी अब भागलपुरवासियों पर भारी पड़ने लगी है. हालत यह है कि किसी भी तरह की घोषणा को अब लोग मजाक में लेेने लगे हैं. कारण पूछने पर मुस्कुरा कर टाल जाते हैं. आज इसी का जवाब तलाशने की कोशिश की है ललित और मिहिर ने इन तीन घोषणाओं की पड़ताल कर. आप भी जाने कि क्या सच में वादे सिर्फ वादे ही हैं.

  • आइ बैंक पर किसी की नजर नहीं पड़ी

    भागलपुर : आइ बैंक को लाइसेंस मिलने के बाद जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल प्रबंधन इसके उद्घाटन का इंतजार कर रहा है. मुख्यालय डेट तय करेगा. संभावना है कि बैंक का फीता काटने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव आ सकते हैं. हालांकि इसे लेकर आधिकारिक जानकारी किसी के पास नहीं है. ऐसे में उद्घाटन का डेट कब मिलेगा इस पर भी संशय बरकरार है.

  • एनएच 80 पर छोटे वाहनों की आवाजाही शुरू

    सबौर : गंगा का पानी घट जाने के बाद शुक्रवार शाम से एनएच 80 पर छोटी वाहनों का आवागमन चालू कर दिया गया. इससे आम लोगों को राहत मिली. एनएच के कनीय अभियंता की निगरानी में जेसीबी एवं रोड रोलर के सहयोग से इंग्लिश मोड़ के पास आवाजाही के लायक पथ बनाया गया.

  • सदानंद, फरीदा व हंसल बने सशक्त स्थायी समिति के नये सदस्य

    भागलपुर : सशक्त स्थायी समिति के तीन सदस्य के इस्तीफा देने के बाद बाद मेयर सीमा साहा और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा ने सशक्त स्थायी समिति के लिए लिए तीन पार्षद के नाम तय कर दिये. मेयर सीमा साहा द्वारा नगर आयुक्त को भेजे गये पत्र में तीन पार्षदों में वार्ड 16 की पार्षद फरीदा आफरीन, वार्ड 45 के पार्षद सदानंद मोदी और वार्ड 32 के पार्षद हंसल सिंह हैं. शुक्रवार को मेयर ने इसकी लिस्ट जारी कर दी.

  • लोगों के खाते व कर्जदारों की मांगी जानकारी

    भागलपुर : सृजन घोटाले को लेकर जिला सहकारिता पदाधिकारी मो जैनुल आबदीन अंसारी ने सृजन समिति के प्रशासक से कई जानकारी मांगी है. इसमें सृजन महिला विकास सहयोग समिति के बैंक संचालन के दौरान खोले गये खाते सहित बांटे गये कर्ज का ब्योरा मांगा है.

  • साइकिल से धक्का लगने पर युवक को पीटा, तो बच्चों पर फेंक दिया बम

    बबरगंज थाना क्षेत्र के महेशपुर मोहल्ले में गुरुवार देर शाम मामूली सी बात को लेकर कुछ उचक्कों ने बच्चों पर बम से हमला कर दिया. घटना में तीन बच्चे घायल हो गये. उनका इलाज मायागंज अस्पताल में कराया गया. हालांकि बम का छींटा लगने की वजह से बच्चे मामूली रूप से जख्मी हुए. इधर, घटना की जानकारी पाकर पहुं

  • ढाई साल भी नहीं टिकी विक्रमशिला सेतु की सड़क, गड्ढों से दुर्घटना की आशंका

    तकरीबन 4.70 किलोमीटर लंबे विक्रमशिला सेतु पर 40 मिमी मोटी सड़क जगह-जगह से टूटने लगी है और गड्ढे बनने लगे हैं. जबकि, सेतु की सड़क बनने से अभी ढाई साल भी नहीं हुआ है. सड़क टूटने की रफ्तार यही रही, तो कुछ दिनों में ही सेतु के अस्तित्व पर संकट के बादल मंडराने लगेंगे. दरअसल, कुछ जगहों पर गड्ढों का

  • इधर, टूटी सड़कें व नालों से जल्द मिलेगी राहत, खर्च होंगे 10.96 करोड़

    शहरी क्षेत्र के लोगों को टूटी सड़कों व नालों से जल्द राहत मिलेगी. नगर निगम 62 जगहों पर सड़क व नालों का निर्माण करायेगा. निर्माण स्थल को न केवल चिह्नित किया गया है, बल्कि एस्टिमेट भी बना लिया गया है और इसके प्राक्क

  • अब ऑनलाइन आवेदन पर मिलेगा अनुदानित बीज

    कृषि विभाग की ओर से रबी 2019-20 को लेकर अनुदानित दर पर बीज वितरण में एप के जरिये प्रक्रिया में बदलाव किया गया है. अब किसानों को ऑनलाइन आवेदन करने पर ही बीज मिल सकेगा. जिला कृषि पदाधिकारी कृष्णकांत झा ने बताया कि कृषि विभाग की विभिन्न योजनाओं में अनुदानित दर पर बीज वितरण कार्यक्रम को ज्यादा से ज्यादा किसानों को लाभ दिलाने के लिए डीबीटी पोर्टल पर निबंधित किसानों को एसएमएस भेजा जा रहा है.

  • नाथनगर विधानसभा क्षेत्र : बाढ़ व सिंचाई के संकट पर वोट की राजनीति, इस बार गंगोता-मुस्लिम वोटरों पर होगी नजर

    भागलपुर : नाथनगर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व मंत्री सुधा श्रीवास्तव चार बार चुनाव जीतीं. तीन बार चुनचुन यादव भी विधायक रहे. इस बार सामाजिक समीकरण में गंगोता व मुस्लिम मतदाताओं के निर्णायक वोट होंगे. बाढ़ का कहर झेल रहे नाथनगर में अंदर-ही-अंदर सभी दावेदार अपनी रणनीति बना

  • सृजन घोटाला : सीबीआइ ने मनाेरमा देवी के चार मकानों पर चिपकाया इश्तिहार

    चर्चित सृजन घोटाला में सीबीआइ ने आरोपितों के खिलाफ कार्रवाई शुरू कर दी है. मामले में तिलकामांझी थाना क्षेत्र अंतर्गत प्राणवती लेन न्यू विक्रमशिला कॉलोनी स्थित मनोरमा देवी के चारों मकान पर सोमवार को सीबीआइ टीम पहुंची. सभी मकान पर इश्तिहार चिपकाया. दो साल से ज्यादा दिनों से फरार चल रहे अ

  • पंडालों में विराजी मां दुर्गा को दी विदाई

    जिले में शारदीय नवरात्र विधि-विधान से संपन्न हो गया. विभिन्न गंगा घाटों पर माता की प्रतिमाओं का विसर्जन किया गया. इससे पहले नवमी को कन्या पूजन हुआ व दशमी को कलश विसर्जन हुआ. कलश विसर्जन के बाद श्रद्धालुओं ने जैयंती धारण कर परिवार व समाज कल्याण की मंगल कामना की. कई स्थानों पर बांग्ला वि

  • विसर्जन शोभायात्रा : चप्पे चप्पे पर पुलिस की तैनाती

    विसर्जन शोभायात्रा को लेकर शहर से घाट तक सुरक्षा के मद्देनजर चप्पे-चप्पे पर पुलिस की तैनाती की गयी थी. विसर्जन रूट मार्ग व शहर के मुख्य चौक-चौराहों पर पुलिस के अधिकारी, पुरुष व महिला पुलिस जवान विधि-व्यवस्था को लेकर सक्रिय रहे. पुलिस कप्तान आशीष भारती समय-समय पर अपने पुलिस पदाधिकारियों से सूचना लेते रहे.

  • मेला घूमें, रूट व सुरक्षा का भी रखें ध्यान

    भागलपुर : दुर्गा पूजा और विसर्जन के दौरान पुिलस-प्रशासन की ओर से ट्रैफिक रूट निर्धारित किये गये हैं. इस दौरान पुलिस बल की जगह-जगह तैनाती की गयी है और भीड़ रोकने के लिए बैरीकेडिंग भी की गयी है.

  • रांची एक्सप्रेस: बस नाम की एसी बोगी, गंदे बेडरोल ने बदरंग किया रेलवे का चेहरा

    भागलुपर: रांची एक्सप्रेस भागलपुर से राइट टाइम खुली और इसका परिचालन भी आगे राइट टाइम होता रहा. ट्रेन में सुरक्षा व्यवस्था भी टाइट रही, लेकिन एसी के बी-1 कोच के यात्रियों की यात्रा दुश्वारियों भरी रही. दरअसल, पुरानी कंडम बोगी के बीच यात्रियों को इस्तेमाल किया हुआ तकिया व इसका कवर मिला. बेडरोल के दाग, धब्बे और बदबू ने यात्रियों की नींद खराब कर दी.

  • संकट में सफर: 24 से दिल्ली-भागलपुर पूजा स्पेशल ट्रेन, अभी तक बुकिंग शुरू नहीं

    भागलपुर: आनंद विहार टर्मिनल से भागलपुर के बीच रेलवे ने पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने का फैसला लिया है. स्पेशल ट्रेन परिचालन की तारीख तय कर दी गयी है, लेकिन इसमें अभी तक बुकिंग शुरू नहीं हो सकी है. परदेसियों में इस बात को लेकर संशय बना है कि स्पेशल ट्रेन अगर नहीं चलती है, तो नियमित ट्रेन से घर लौटना आसान नहीं होगा. वेटिंग के कारण बाथरूम के पास बैठकर सफर करनी पड़ेगी.

  • दुर्गापूजा को ले बोले बाढ़ पीड़ित: घर-खेत सब डूबी गेलै, बाल-बच्चा के कपड़ो-लत्ता नै छै, कि देखबै मेला...

    बाढ़ राहत शिविर हवाई अड्डा में रह रही कुछ महिलाएं रविवार को निराश थी. वजह अष्टमी का उपवास था. कलावती देवी कहती हैं प्रत्येक साल बाढ़ का पानी घर के अंदर आता था. हम लोग घर का सामान लेकर सीधे राहत कैंप में आ जाते थे. इस बार गंगा मैया ने दुर्गा मैया को अगरबत्ती तक नहीं लगाने दिया.

  • आज दोपहर से इन रूटों का करें पालन,नहीं होगी परेशानी

    महासप्तमी को बाजार व पंडालों में उमड़ी भीड़ को लेकर पुलिस कड़ी व्यवस्था की थी. वाहनों को बाजार में जाने से रोक दिया गया था. जगह-जगह बैरिकेडिंग लगा दी गयी थी. इस कारण बाजार में अन्य दिनों की अपेक्षा कम दिक्कत हुई.

  • 80 फीसदी एटीएम हो गये खाली

    रविवार का अवकाश व दुर्गापूजा को लेकर बैंकों में लगातार तीन दिनों की छुट्टी है. बावजूद, इसके शनिवार को कैश नहीं भरा गया, जिससे 80 फीसदी एटीएम खाली रह गये. हालांकि, एसबीआइ रविवार को एटीएम में कैश भरेगा, जिससे छुट्टी वाले दिनों में लोगों को कुछ राहत मिलेगी. मगर, बाकी बैंकों के एटीएम में कैश भरा ही जायेगा, इसकी कोई गारंटी नहीं है.

  • तीन माह बाद भी जलापूर्ति के पहले फेज का बचा काम नहीं हुआ शुरू

    पैन इंडिया एजेंसी से जलापूर्ति का काम सही से नहीं करने और टाइम पर नहीं करने को लेकर बुडको के द्वारा एजेंसी से काम छीन तो लिया गया. लेकिन तीन माह होने के आये जलापूर्ति योजना के पहले फेज के बचे काम को शुरू नहीं किया जा सका है. स्थिति यह है कि यह काम इसी तरह पड़ा हुआ है. जबकि बुडको ने कहा कि जल्द काम शुरू हो इसके लिए पूरी कोशिश की जा रही है.

  • नहीं रहे बिजली, तो करें टेलीफोन

    दुर्गापूजा में शहरी उपभोक्ताओं को बेहतर बिजली उपलब्ध कराने के लिए उसी एरिया के इंजीनियरों की जवाबदेही तय कर दी है. सभी विद्युत उपकेंद्रों में जूनियर इंजी

  • भागलपुर से दिल्ली के लिए 25 अक्तूबर व एक नवंबर को चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन

    पूजा स्पेशल ट्रेन चलाने से संबंधी मालदा रेल डिवीजन से भेजे गये प्रपोजल पर रेलवे बोर्ड ने संज्ञान लिया और आनंद विहार टर्मिनल-भागलपुर के बीच स्पेशल ट्रेन चलाने की हरी झंडी दी. वहीं, नोटिफिकेशन भी जारी किया गया. पूजा स्पेशल ट्रेन आनंद विहार टर्मिनल से 24 व 31 अक्तूबर को गुरुवार की

  • बाढ़ पीड़ितों की पीड़ा कम करने आगे आये आइएमए के चिकित्सक

    : भागलपुर व आसपास क्षेत्रों में बाढ़ की विभीषिका से हजारों लोग बेघर हो चुके हैं. अपना घरबार डूब जाने के बाद बाढ़पीड़ित शिविर में या जहां-तहां शरण लिये हुए हैं. उनकी इस पीड़ा को देखते हुए इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के

  • सप्तमी और अष्टमी को हल्की बारिश विसर्जन तक बूंदाबांदी के आसार

    पिछले दिनों हुई लगातार बारिश से मिली राहत के बाद मौसम का मिजाज फिर से बदलने के आसार हैं. मौसम विशेषज्ञों के अनुसार आज सप्तमी को 15 एमएम,

  • बीमार कुक होटल में नहीं बना सकेगा खाना, वेज-नॉनवेज की चम्मच-कढ़ाई रखनी होगी अलग

    स्वास्थ्य विभाग ने शहर के होटल व रेस्टोरेंट संचालकों के लिए 12 गोल्डन रूल जारी किये हैं. ताकि शहर के होटल, रेस्टोरेंट व दुर्गा पूजा से छठ तक सड़क किनारे ठेले पर खाने-पीने के सामान बेचने वाले दुकानदार लो

  • घर से बाढ़ ने भगाया, अस्पताल रखने को तैयार नहीं, अब उर्मिला ढूंढ़ रही लकवाग्रस्त पति को लिटाने की जगह

    सबौर : मुसीबत कभी बोल कर नहीं आती है और आती है, तो चारों ओर से घेर लेती है. फिर उससे निकलने का कोई रास्ता भी नहीं सूझता. आज बुजुर्ग गजाधर और उर्मिला ऐसी ही विपदा झेलने को मजबूर हैं.

  • कागजों पर प्लान, ट्रेन को मंजूरी नहीं

    भागलपुर के रास्ते मालदा से हरिद्वार एवं आनंद विहार से भागलपुर के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने की प्लानिंग कागजों पर ही धरी रह गयी. इसमें सीटों का रिजर्वेशन होना तो दूर, मालदा रेल डिवीजन से भेजे गये प्रपोजल को रेलवे बोर्ड से अभी तक मंजूरी नहीं मिल सकी है. जबकि, भागलपुर से यह स्पेश

  • करायें सत्यापन: बीएलओ नहीं आने पर करें शिकायत

    भारत निर्वाचन आयोग के बैनर तले गुरुवार को खानकाह-ए- पीर दमड़िया में बैठक हुई. इसमें मतदाता सत्यापन कार्यक्रम को लेकर लोगों को जागरूक किया गया. खानकाह के उप सज्जादानशीन सैयद शाह फखरे आलम हसन ने कार्यक्रम की अध्यक्षता की.

  • वाहनों पर लगी रोक, हुई बैरिकेडिंग

    शहर के मुख्य बाजार में विगत दो दिनों से उमड़ी भीड़ को देखते हुए गुरुवार शाम से ही दुर्गा पूजा के लिए बनाये गये ट्रैफिक प्लान को लागू कर दिया गया. बाजार की ओर जाने वाली मुख्य सड़कों पर बैरिकेडिंग लगा कर उक्त सड़कों पर तीन व चार चक्का वाहनों के परिचालन पर रोक लगा दी गयी. बता

  • शहर से लेकर गांव तक आज बिजली रहेगी ठप

    शुक्रवार दोपहर 11 बजे से एक बजे तक शहर से लेकर गांव तक की बिजली ठप रहेगी. दरअसल, सबौर ग्रिड में इंश्यूलेटर बदलने का काम होगा. इस कारणवश पांच विद्युत उपकेंद्रों की बिजली बंद रखी जायेगी, जिसमें इसमें बरारी, अलीगंज विद्युत उपकेंद्र का आपूर्ति लाइन भागलपुर-2 एवं गोराडीह उपकेंद्र शामिल है.

  • बिहार : रावण की लंका डूबी, बाढ़ ने राम-दशरथ, जनक सबको दिया 'वनवास'

    भागलपुर : बिहार में भागलपुर के नाथनगर में बाढ़ में इनके गांव और घर भले ही डूब गये, लेकिन रामलीला में अपना किरदार निभाने वाले इन कलाकारों की आस्था की लौ तनिक भी मद्धिम न हुई. नाथनगर के अजमेरीपुर बैरिया के रहने वाले ये कलाकार बाढ़ की विभीषिका झेलने के बाद भी रोजाना नाथनगर पहुंच रामलीला में अपनी कला को जीवंत कर रहे हैं. किरदार अदायगी के बाद इनका अस्थायी ठिकाना महाशय ड्योढ़ी का बाढ़ राहत शिविर बनता है, जहां ये अपने परिवार और पूरे गांव के लोगों के साथ आसरा लिए हैं.

  • लाखों लोग बेहाल, राहत का इंतजार

    भागलपुर : पूर्व बिहार में बाढ़ की स्थिति अब भी विकराल बनी हुई है. गंगा, कोसी, महानंदा, वरंडी, कारी कोसी, हरूहर नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं. सहरसा के सौरबाजार प्रखंड क्षेत्र कई पंचायतों में बाढ़ है. कई सड़कें क्षतिग्रस्त हो गयी हैं. चकला चौक से कचरा बाजार जाने वाली सड़क बने पुल के ऊपर से पानी बह रहा है. इधर, मधेपुरा के पुरैनी प्रखंड के प्रखंड की वंशगोपाल पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 13 टापू में तब्दील हो गया है. इधर, कटिहार जिले के आधा दर्जन प्रखंडों की दर्जनों पंचायतों की हालत खराब है.

  • मोहनपुर गांव के 100 परिवार का घर व जमीन कटकर बहा, अस्तित्व खतरे में

    नाथनगर दियारा स्थित मोहनपुर गांव की सैकड़ों बीघा जमीन कटकर गंगा नदी में विलीन हो गयी है. गांव में अधिकांश घर कटाव की चपेट में आ गये हैं. जिस गांव में सौ से अधिक परिवार बसता था, वहां गंगा नदी की मुख्यधारा बहने लगी है. मोहनपुर के ग्रामीणों के अनुसार 35 साल पहले बसे इस गांव में 100 से अधिक घर थे.

  • पीरपैंती सीओ ने पीड़ितों को भोजन कराने का मांगा निर्देश, डीएम हैरान

    बाढ़ के दौरान हर जगह पीड़ितों को जल्द से जल्द राहत देने का प्रयास हो रहा है. इस दौरान ऐसे भी जिम्मेदार हैं, जो सामान्य सुविधा को लेकर भी आदेश-निर्देश का इंतजार करते हैं. कुछ ऐसा ही मामला पीरपैंती अंचल में सामने आया है. यहां करीब 17 हजार से अधिक की आबादी बाढ़ से पीड़ित है.

  • हुजूर, गलियों में भी इंसान बसते हैं, इन्हें साफ करायें

    बारिश के बाद शहर की सफाई व्यवस्था ध्वस्त हो गयी है. शहर के कई मोहल्लों में कचरे का ढेर लग गया है. नगर निगम द्वारा ऑटो ट्रिपर, कंपेक्टर और ट्रैक्टर से कूड़ा का उठाव किया तो जा रहा है. लेकिन अभी भी वार्ड की सफाई पर ध्यान नहीं दिया जा रहा है. वार्ड के गली-मोहल्ले में कूड़े का ढेर बजबजा रहा है.

  • रात में जबरन मरीज को लेकर चली गयी आशा, हुआ हंगामा

    जगदीशपुर से आशा मरीज को लेकर सदर अस्पताल पहुंची. यहां जांच समेत अन्य कार्य आरंभ करना था. जब तक यह कार्य आरंभ होता. आशा मरीज को डॉक्टर नहीं होने की बात कह निजी क्लिनिक में लेकर जाने लगी. विरोध अस्पताल के कर्मियों ने किया, तो आशा ने विवाद खड़ा दिया. मामले की जानकारी पर आशा को समझाने हेल्थ मैनेजर जावेद मंजूर पहुंचे.

  • भागलपुर : राहत सामग्री के लिए दौड़ रहे मां बेटे की कटने से दर्दनाक मौत

    अकबरनगर (भागलपुर) : भागलपुर जिले के गंगापुर गांव के जलमग्न हो जाने से वहां के लगभग 400 बाढ़ पीड़ित परिवार अकबरनगर-महेशी के बीच रेलवे ट्रैक के किनारे चार दिनों से शरण लिये रह रहे थे. इसी गांव की अंजू देवी अपने बेटे व बेटी के साथ रेलवे लाइन पर पॉलीथिन टांग कर रह रही थी. शरण लेने के बाद पहले दिन एक किलो चूड़ा मिला था.

  • कुरसेला का घुरना महेशपुर बांध टूटा, कोसी-पूर्व बिहार में डूबने से 12 लोगों की गयी जान

    भागलपुर : कोसी-पूर्व बिहार के जिलों में नदियों में उफान जारी है. गंगा, महानंद, कोसी सहित सहायक नदियां बौरायी हुई हैं. कटिहार के मनिहारी में बांध टूटने से अफरातफरी मच गयी. अररिया में भी कुछ जगहों पर स्थित भयावह है.

  • चूड़ा बंटने की खबर सुन निकले मां बेटे की ट्रेन की चपेट में आने से मौत

    अकबरनगर-महेशी रेलवे स्टेशन के बीच गंगापुर गांव के पास मंगलवार को रेलवे ट्रैक पर शरण लिये गंगापुर की बाढ़ पीड़ित महिला अंजू देवी (40) व पुत्र विक्रम कुमार (4) को ट्रेन रौंदते हुए निकल गयी. मां-बेटे की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. इस घटना से रेलवे ट्रैक पर शरण लिये बाढ़

  • छह दिन की बारिश भी नहीं झेल सकीं बाइपास सहित 120 करोड़ की सड़कें, टूटी

    पांच दिनों की बारिश से सबसे ज्यादा बुरा असर सड़कों पर पड़ा है. जगह-जगह पर सड़क और इंटरलॉकिंग धंसकने, गड्ढों व किनारों के दरकने से कराेडों की राशि मरम्मत पर खर्च होगी. इससे राहगीरों की परेशानी बढ़ी है तो निर्माण कार्य की गुणवत्ता पर भी सवाल उठने लगे हैं. हाल ही में बने स्थायी बाइपास जिसका उद्घाटन तक अभी नहीं हुआ है वह भी कई जगह टूट गयी है. टूटी सड़कों ने अगर शहरवासियों की मुश्किलों को बढ़ा दी है, तो बाइपास पर भारी वाहनों का गु

  • सैंडिस व सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट का डीपीआर तैयार

    स्मार्ट सिटी योजना को धरातल पर लाने के लिए नगर विकास मंत्री सुरेश प्रसाद शर्मा के कड़े निर्देश पर भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड और पटना स्मार्ट सिटी की योजना को तैयार कर रही पीडीएमसी छह डीपीआर पर तेजी से काम कर रही है. भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड की इन छह योजनाओं को लेकर पटना स्मार्ट सिटी से नौ सौ करोड़ की राशि का एग्रीमेंट हुआ है.

  • रेलवे ट्रैक पर शरण लिये बाढ़ पीड़ित मां-बेटे को रौंदते हुए निकल गयी ट्रेन, आक्रोशित लोगों ने जाम की सड़क

    सुलतानगंज : अकबरनगर-सुल्तानगंज रेलवे खंड के गंगापुर गांव के समीप हुई घटना भीषण बाढ़ आ जाने के बाद सैकड़ों परिवार अखबार नगर के रेलवे ट्रैक पर शरण लिये हुए हैं. मंगलवार की सुबह गंगापुर गांव के पास शरण लिये हुए बाढ़ पीड़ितों को ट्रेन रौंदते हुए निकल गयी. इसमें महिला अंजू देवी और उनके पुत्र विक्रम कुमार की मौत ट्रेन की चपेट में आ जाने से हो गयी. घटना के बाद बाढ़ पीड़ितों के बीच अफरातफरी का माहौल उत्पन्न हो गया.

  • गंगा-कोसी हुई हाहाकारी, बांधों की स्थिति नाजुक, नवगछिया शहर पर मंडराने लगा बाढ़ का खतरा

    नवगछिया : अनुमंडल में बाढ़ की स्थिति भयावह होती जा रही है. विभिन्न तटबंधों की स्थिति दयनीय है. तटबंधों को बचाने में ग्रामीण और पदाधिकारी जुटे हैं. अब कोसी क्षेत्र की हालत खराब हो गयी है. कोसी नदी के कई तटबंधों की स्थिति सोमवार को नाजुक बन गयी. नवगछिया में गंगा खतरे के निशान से 154 सेंटीमीटर ऊपर बह रही है. सोमवार कोजल स्तर में 14 सेंटीमीटर की वृद्धि हुई है. इस्माईलपुर बिंद टोली के बीच स्पर संख्या छह एन के कटने से स्थिति गंभीर बनी हुई है

  • बाढ़ राहत कैंप से लाइवः प्रभात खबर टीम को नजर आया वो नजारा जिसे जानकर रो पड़ेंगे आप

    सुलतानगंज : बाढ़ राहत शिविर में मां भूखे सो गयी. रात भर बच्चे दूध के लिए बिलखते रहे. ब्लॉक स्थित यात्री शेड धर्मशाला में बनाये गये राहत कैंप में लगभग 50 परिवार के 150 लोग ठहरे हैं. प्रभात खबर टीम ने राहत कैंप का जायजा लिया, तो पीड़ित ने बताया कि चार दिन में बाढ़ पीड़ितों को 50 किलो चूड़ा का वितरण किया गया है. चूड़ा खाकर चार दिन से हमलोग अपनी भूख मिटा रहे हैं.

  • गंगा के जलस्तर में वृद्धि, एनएच पर बहने लगा पानी

    सुलतानगंज : गंगा के जलस्तर में वृद्धि से अकबरनगर सुलतानगंज के बीच एनएच- 80 पर कई जगह बाढ़ का पानी बहने लगा. सोमवार को कई पंचायतों में राहत सामग्री वितरण में जम कर हंगामा हुआ. दिनभर प्रखंड मुख्यालय में बाढ़ पीड़ितों का जमावड़ा राहत सामग्री व पॉलीथिन लेने के लिए लगी रही. तिलकपुर पंचायत के कई गांवों में बाढ़ पीड़ित फंसे हैं. प्रखंड के किसनपुर पंचायत में स्थिति भयावह है. भवनाथपुर चौक के समीप एनएच- 80 पर तीन से चार फीट पानी है. बीडीओ प्रभात रंजन,सीओ शशिकांत कुमार व थाना इंस्पेक्टर रामप्रीत कुमार ने बाढ़ प्रभावित इलाके का दौरा किया. बीडीओ प्रभात रंजन ने बताया कि राहत कार्य जारी है.

  • अंतिम दिन 17, कुल 18 ने किया नामांकन

    नाथनगर विधानसभा उपचुनाव के अंतिम दिन सोमवार को 17 लोगों सहित कुल 18 ने नामांकन पर्चा भरा. देर से आने पर सबौर के संजय कुमार को लौटा दिया. रिमझिम बारिश के बीच नामांकन करने आये लोगों के साथ समर्थक उत्साहित नजर आये. नाथनगर विस के निर्वाची पदाधिकारी सह अपर समाहर्ता (राजस्व) राजेश झा राजा के कार्यालय के चारों तरफ पुलिस पदाधिकारी व दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति रही.

  • अप-डाउन लाइन पर परिचालन सामान्य

    मालदा डिवीजन की सभी ट्रेनें सोमवार को पटना होकर चली. साहिबगंज-किऊल रेल रूट पर ट्रेनों का सामान्य परिचालन हुआ. यात्रियों को बड़ी राहत मिली. डिब्रूगढ़ से चलकर दिल्ली जाने वाली ब्रह्मपुत्र मेल, विक्रमशिला एक्सप्रेस सहित सभी एक्सप्रेस डायवर्ट रूट किऊल-गया-पंडित दीनदयाल उपाध्याय होकर दो दिनों से चल रही थी, जिससे पटना जाने वाले यात्रियों को किऊल में ट्रेन बदलना पड़ रहा था.

  • कार्रवाई. हॉस्टल से घर जाने की बात कह निकली छात्रा, पहुंची ब्वॉयज हॉस्टल

    टीएनबी कॉलेज गर्ल्स हॉस्टल से घर जाने की बात कह कर एक छात्रा रविवार को कॉलेज के यूजीसी हॉस्टल में एक छात्र से मिलने पहुंच गयी. देर रात तक वह यूजीसी हॉस्टल में ही रही. इस बात की सूचना मिलने पर पीजी हॉस्टल के छात्रों ने दोनों को हॉस्टल में ही पकड़ लिया और प्राचार्य को इसकी सूचना दे दी. सोमवार को हॉस्टल अधीक्षक की अनुशंसा पर प्राचार्य ने दोनों छात्र-छात्रा को हॉस्टल से निष्कासित करते हुए दोनों के अभिभावकों को सूचना दे दी.

  • जल बना काल, 8 लोगों की मौत, बारिश से कोसी-पूर्व बिहार सहित राज्य में 37 की गयी जान

    भागलपुर/पटना : भागलपुर शहर में दीवार ढहने से आठ लोगों की मौत हो गयी.

  • एक आहट से ही खुल जाती है नींद चोरी से बचने को कर रहे रतजगा

    दीपक राव, भागलपुर : रात के 11:35 बजे यहां शिविर में राहत तो न थी... हां, दिल में हरदम एक घबराहट जरूर थी, कि कहीं कुछ बुरा न हो जाये. पहले से ही बाढ़ में घरबार उजड़ जाने की चिंता थी और अब अपनाें की सलामती की. डर और खौफ यह कि कहीं अपने बच्चे और परिवार में किसी तबीयत न बिगड़ जाये, या कोई किसी हादसे की भेंट न चढ़े.

  • दुर्गा सप्तशती पाठ से शहर गुंजायमान, उतारी आरती

    या देवि सर्व भूतेषु शक्ति रूपेण संस्थिता नमस्तस्ये, नमस्तस्ये, नमस्तस्ये नमो नम:, माता की जयकारा, घंटा, शंख की ध्वनि चारों तरफ गुंजायमान हो रहा था. रविवार को इसी बीच मां दुर्गा का आगमन हुआ. मां दुर्गा का स्वागत बारिश ने किया. हथिया नक्षत्र में मां का आगमन होने से बारिश की मान्यता है. जिले के विभिन्न स्थानों पर शारदीय नवरात्र की पहली पूजा को लेकर सप्तशती पाठ हुआ. शहर के विभिन्न दुर्गा स्थानों पर अलग-अलग समय में विधि-विधान से कलश स्थापित की गयी.

  • 14 प्रखंड बाढ़ की चपेट में, 2.24 लाख लोग प्रभावित

    भागलपुर : जिले के 16 में से 14 प्रखंड के 95 पंचायत बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. लगातार हो रही बारिश से स्थिति भयावह होती जा रही है. बारिश थमने के बाद राहत मिलने के आसार हैं. गंगा का जलस्तर ठहरा हुआ है. इसमें बढ़ोतरी नहीं हो रही है. लगातार बारिश से करीब पांच फीट नीचे तक मिट्टी गीली हो गयी है. इससे शहर में तीन अलग-अलग जगहों पर दीवारें ढहने से छह लोगों की मौत हो गयी है.

  • हॉस्टल में घुसा भैरवा तालाब का पानी

    भागलपुर : लगातार पांच दिनों से हो रही बारिश से तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय का भैरवा तालाब उफना गया है. तालाब का पानी सड़क पर बहने लगा है. पीजी व कॉलेज के छात्रावास, मारवाड़ी कॉलेज के पुरुष छात्रावास में बाढ़ का पानी घुस गया है. ऐसे में छात्रों की परेशानी बढ़ गयी है. पढ़ाई से लेकर भोजन तक पर आफत है. छात्र जग, ग्लास, थाली से कमरे का पानी निकालने में जुटे रहे. छात्रों ने बताया कि पढ़ाई नहीं कर पा रहे हैं.

  • जल बना काल, कोसी-पूर्व बिहार में 17 की गयी जान

    भागलपुर : पांच दिनों से लगातार हो रही बारिश से मिट्टी गीली हो जाने से कोसी-पूर्व बिहार में दर्जनों घर ध्वस्त हो गये. आपदा से 17 लोगों की मौत की सूचना है. भागलपुर शहर में आठ लोगों की मौत हो गयी. खगड़िया के परबत्ता प्रखंड के नयावास गांव में बाढ़ के पानी में डूबने से नितेश कुमार की मौत हो गयी. अलौली थाने की गोरीयामी पंचायत के मनरूप्पा गांव में गड्ढे में डूबने से दो बच्चियों की मौत हो गयी.

  • जमींदारी तटबंध के दोनों ओर हो रहा भीषण कटाव, भूख से बिलबिला रहे बाढ़ पीड़ित

    बिहपुर : लगातार हो रही बारिश के कारण नरकटिया गांव के पास लत्तीपुर नारायणपुर गंगा जमींदारी तटबंध की स्थिति बिगड़ती जा रही है. रविवार को तटबंध में कटाव का दायरा वर्तमान कटाव स्थल के अलावा दोनों ओर शुरू हो गया, जिससे स्थिति नाजुक हो गयी. हालांकि जल संसाधन विभाग की टीम के अलावा बड़ी संख्या में ग्रामीण बचाव कार्य में लगे रहे.

  • बाढ़ पीड़ितों का दर्द : बाबू आधा किलो चूड़ा में पांच परिवारें खैलियै, तीन दिनों से भूखलो छियै

    सुलतानगंज : रविवार की सुबह करीब आठ बजे मूसलाधार बारिश के बीच कल्याणपुर टोला के सैकड़ों परिवार बांध पर खुले आसमान में खड़े हैं. मोतीचक गांव की ओर से नाव से कुछ लोग वहां पहुंचते हैं तो वे मदद की आस में दौड़कर नाव के पास पहुंच जाते हैं.

  • भागलपुर : 16 में से 14 प्रखंड बाढ़ की चपेट में, 2.24 लाख लोग प्रभावित

    भागलपुर : जिले के 16 में से 14 प्रखंड के 95 पंचायत बाढ़ की चपेट में आ चुके हैं. लगातार हो रही बारिश से स्थिति भयावह होती जा रही है. बारिश थमने के बाद राहत मिलने के आसार हैं. गंगा का जलस्तर ठहरा हुआ है.

  • शिविर में दुख झेल रहे लोग, एक ही चादर थी वह भी भीग गयी, आग में सुखाया, बच्चे को ओढ़ाया

    भागलपुर : हजारों एकड़ खेतों को सींचनेवाली, लहलहाती फसल देनेवाली और अपने किनारे बसे लोगों को जिंदगी का जरिया बख्शने वाली गंगा आज बड़ी आबादी को दर्द दे दी है. गांव में कदम-कदम पर बाढ़ पीड़ा दे रही थी.

  • मूसलाधार बारिश से बेहाल बिहार, पटना में बाढ़ तो भागलपुर में ढही दीवार, 6 की मौत, 1 गंभीर

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में पिछले तीन दिनों से हो रही बारिश से शहर के तीन इलाकों में रविवार सुबह दीवार ढह गयी, जिसमें अबतक छह लोगों के मौत की पुष्टि हुई है, वहीं एक व्यक्ति घायल हुआ है. घटना की सूचना मिलते ही सदर एसडीओ आशीष नारायण, सिटी डीएसपी राजवंश सिंह, अंचलाधिकारी सोनू भगत, बरारी थानाध्यक्ष नवनीश कुमार, जोगसर थानाध्यक्ष और तिलकामांझी थानाध्यक्ष, सार्जेंट मेजर, दंगा नियंत्रण व पुलिस के जवान भारी संख्या में घटनास्थल और अस्पताल पहुंचे.

  • बाढ़ बनी विकराल: बारिश की वजह से हालात बिगड़े, कोसी-पूर्व बिहार में एनएच कटने से आवाजाही ठप

    भागलपुर : कोसी-पूर्व बिहार के जिलों में बाढ़ और बारिश की वजह से हालात पहले से और ज्यादा बिगड़ गये हैं. गंगा में जल स्तर कम हो रहा है, लेकिन अन्य नदियों सहित बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बारिश के पानी ने हालत बिगाड़ दी है. भागलपुर सहित कटिहार, पूर्णिया, मुंगेर, लखीसराय में भी हालत बदतर हो गये हैं.

  • कोसी-पूर्व बिहार में एनएच कटने से आवाजाही ठप, ट्रेनों का परिचालन अस्त-व्यस्त

    भागलपुर : कोसी-पूर्व बिहार के जिलों में बाढ़ और बारिश की वजह से हालात पहले से और ज्यादा बिगड़ गये हैं.

  • बिहार में बारिश का कहर, स्कूल-कॉलेज बंद, परीक्षाएं स्थगित, यातायात बाधित

    राज्य में शनिवार को हुई भारी बारिश से पूरा जन जीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. पिछले 48 घंटे से हो रही बारिश से राजधानी समेत कई जिलों में बाढ़ की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. राजधानी पटना के कई इलाकों में नाव चलने की स्थिति बन गयी. जिला प्रशासन से सभी स्कूलों को अ

  • पागल बाबा बस डकैती कांड का मास्टरमाइंड रॉकी सिंह धराया

    बिहार के भागलपुर से झारखंड के रास्ते कोलकाता जा रही पागल बाबा बस में जा रहे हवाला के एक करोड़ रुपये से अधिक की लूट मामले के मास्टरमाइंड रॉकी सिंह उर्फ राजेश रौशन को पुलिस ने गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेज दिया. रिमांड पर लिये गये एक अपराधी प्रशांत के साथ-साथ रॉकी से की गयी पूछताछ के बाद पुलिस को कई अहम जानकारी प्राप्त हुई है.

  • राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज को अब पीपीपी मोड में देने की तैयारी

    राजकीय श्री यतींद्र नारायण अष्ट्रांग आयुर्वेदिक कॉलेज नाथनगर को राज्य सरकार पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप मोड पर ले जाने की तैयारी में है. 16 अगस्त को स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में आयुष प्रक्षेत्र के विकास कार्य की समीक्षा के दौरान यह निर्णय लिया गया. इस सूचना के बाद नाथनगर के सामाजिक कार्यकर्ताओं में आक्रोश है. इस निर्देश के खिलाफ लोग कोर्ट जाने की तैयारी में हैं.

  • एनएच कटा,ट्रेनों का परिचालन अस्त-व्यस्त

    बाढ़ व बारिश से हालात पहले से ज्यादा बिगड़ गये हैं. शनिवार को मसाढ़ू व इंगलिश फरका के पास रोड कटने से भागलपुर को फरक्का से जाेड़ने वाली एनएच 80 पथ पर आवाजाही ठप हो गयी, तो पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर डिवीजन के पटना के समीप रेलवे ट्रैक पर पानी आने से मालदा रेल डिवीजन की ट्रेनों काे रोक दिया गया.

  • झुरखुरिया जंगल में तार पर बांस गिरा,बिजली गुल

    शनिवार को मूसलाधार बारिश से शहर पानी-पानी हो गया. इस बीच ही डिक्शन मोड़ से बस स्टैंड रोड में बिजली तार पर पेड़ गिर गया, जिससे दोपहर से लेकर आधी रात तक आसपास इलाके की बिजली ठप रही. इस कारण से भीखनपुर इलाके में भी बिजली संकट गहराया रहा. आधी रात तक बिजली बंद से भीखनपुर, मुंदीचक सहित दर्जनों मुहल्ले अंधेरे में डूबे रहे.

  • बिहार : बाढ़ व बारिश की वजह से बिगड़े हालात, NH कटने से आवाजाही ठप, ट्रेनों का परिचालन अस्त-व्यस्त

    भागलपुर : कोसी-पूर्व बिहार के जिलों में बाढ़ और बारिश की वजह से हालात पहले से और ज्यादा बिगड़ गये हैं. गंगा में जलस्तर कम हो रहा है, लेकिन अन्य नदियों सहित बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में बारिश के पानी ने हालत बिगाड़ दी है. भागलपुर सहित कटिहार, पूर्णिया, मुंगेर, लखीसराय में भी हालत बदतर हो गये हैं. दो दिनों से जारी बारिश के बाद कोसी के जलस्तर में वृद्धि दर्ज की गयी है. शुक्रवार को नदी का जलस्तर सामान्य बना हुआ था, लेकिन शनिवार को जलस्तर में बढ़ोतरी शुरू हो गयी.

  • भागलपुर: अगले 72 घंटे में मूसलधार बारिश के आसार, अस्पताल में मरीज परेशान, 2016 के बाद पहली बार...

    भागलपुर : एक तरफ बाढ़ ने लाखों लोगों को बेघर कर दिया है. लोग विभिन्न राहत शिविरों, स्कूलों और परिचितों के घरों में रह रहे हैं. दूसरी तरफ शुक्रवार को हुई मूसलधार बारिश ने बाढ़ पीड़ितों में तंबुओं में बंद कर दिया. मौसम विज्ञान विभाग के आंकड़े देखें, तो वर्ष 2016 के बाद पहली बार ऐसा हुआ है कि 24 घंटे में 92 एमएम बारिश हुई.

  • बाढ़ पीड़ितो की प्रार्थना सुन ले भगवान: हे गंगा मइया, अब तो शांत हो जाओ

    सुलतानगंज/अकबरनगर : पूरा सुलतानगंज प्रखंड बाढ़ से घिर गया है. कई जगह आवागमन ठप हो गया है. कई पंचायतों का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क भंग हो गया है. कई गांव टापू बन गये हैं.

  • बाढ़ के कहर के बीच एक मां की पुकार- बच्चा बीमार छै, खाय के कुछ नय छै, कोय उपाय करो बाबू

    सुलतानगंज : रात के 10 बज रहे थे. बाढ़ पीड़ित एनएच 80 किनारे और पानी से घिरे ऊंचे स्थानों पर सोने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन बाढ़ के पानी के बहाव की आती आवाज से उनके दिल धाड़-धाड़ करने लगते और नींद गायब हो जाती. उमेश यादव कहते हैं क्या करें बाबू, घर में पानी आ जाने के बाद पांच दिनों से सो नहीं पाये हैं. यहां कोई सुविधा नहीं है. विमला देवी बकरी के दो बच्चों को तंबू में सुरक्षित रखने का प्रयास कर रही है.

  • जीवन जागृति सोसायटी ने बाढ़ पीड़ितों के बीच बांटा जार का पानी

    जीवन जागृति सोसाइटी ने बाढ़ पीड़ितों के बीच शुद्ध पेयजल पिलाने के लिए 1000 जार पानी का वितरण किया गया. सोसाइटी की ओर से सबौर पंचायत भवन में वितरण किया. सरकार की ओर से भोजन की व्यवस्था की गयी है, लेकिन शुद्ध पेयजल की अब भी कमी है. शनिवार को नाथनगर, अकबरनगर आदि क्षेत्रों में वितरण किया जायेगा. इस मौके पर सोसाइटी के अध्यक्ष डॉ अजय कुमार सिंह, कार्यकारी अध्यक्ष पुरुषोत्तम प्रसाद सिंह, सचिव- सोमेश यादव, रवि रवीश, नवनीत सिंह, रामवालक अखिलेश यादव, रवि कुमार आदि शामिल थे.

  • भागलपुर : राजेंद्रनगर-बांका इंटरसिटी में लगी आग

    नाथनगर (भागलपुर) : शुक्रवार की सुबह 4:30 बजे नाथनगर रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म नंबर दो के पास चलती ट्रेन राजेंद्रनगर-बांका इंटरसिटी डाउन (13242) की जनरल बोगी में आग लग गयी.

  • बिहार : ठहर गया गंगा का बहाव, भारी बारिश होने पर बाढ़ होगी भयावह,हाइअलर्ट जारी

    भागलपुर : डीएम प्रणव कुमार ने आगे के दिनों में भारी बारिश की संभावना के कारण हाइअलर्ट जारी किया है. एहतियातन 28 सितंबर को सभी सरकारी व निजी स्कूल बंद कर दिया. बाढ़ की विभीषिका और नाथनगर विधानसभा उप चुनाव को ले 24 अक्तूबर तक सरकारी पदाधिकारी व कर्मी का अवकाश समाप्त रहेगा. सरकारी कर्मी के पूर्व से लिए सभी अवकाश को रद्द कर दिया गया.

  • बिहार : 36 घंटे से गंगा स्थिर, बाढ़ ने बेघर किया, अब बारिश से तंबू में दुबके पीड़ित

    बीते गुरुवार शाम छह बजे से गंगा का जलस्तर डेंजर लेवल से 58 सेमी ऊपर स्थिर है. केंद्रीय जल आयोग की रिपोर्ट के अनुसार शनिवार शाम चार बजे तक कोई विशेष परिवर्तन नहीं होने की संभावना है. इधर, गंगा का जलस्तर 34.26 मीटर पर बह रही है और नये इलाके में पानी का फैलाव हो रहा है.

  • कोसी व पूर्व बिहार में बाढ़ का कहर जारी, मची तबाही, आज भी भारी बारिश की संभावना, स्कूल बंद

    बिहार के भागलपुर सहित पूर्व बिहार-कोसी के जिलों में एक तरफ बाढ़ ने लाखों लोगों को बेघर कर दिया है, दूसरी तरफ शुक्रवार को हुई मूसलधार बारिश ने बाढ़ पीड़ितों को तंबुओं में बंद कर दिया. भागलपुर जिले में डीएम ने अन्य क्षेत्र में बाढ़ की संभावना बढ़ने के कारण जरूरी सामग्री के स्टोरेज की अपील की है.

  • कोसी व पूर्व बिहार में बाढ़ का कहर जारी, भारी बारिश से तबाही

    भागलपुर सहित पूर्व बिहार-कोसी के जिलों में एक तरफ बाढ़ ने लाखों लोगों को बेघर कर दिया है, दूसरी तरफ शुक्रवार को हुई मूसलधार बारिश ने बाढ़ पीड़ितों को तंबुओं में बंद कर दिया. भागलपुर जिले में डीएम ने अन्य क्षेत्र में बाढ़ की संभावना बढ़ने के कारण जरूरी सामग्री के स्टोरेज की अपील की है.

  • आठ घंटे तक भारी बारिश, शहर के निचले इलाके में बाढ़ जैसी स्थिति

    लगातार 8 घंटे की बारिश से शहर के सभी निचले इलाके पानी से लबालब हो गये. दिनभर हुई झमाझम बारिश के कारण शहर के लोगों का दिनभर कामकाज ठप रहा. शहर के स्कूल, काॅलेज, कोर्ट, कचहरी व कार्यालयों में आने के समय लोगों को कई परेशानी का सामना करना पड़ा. भारी बारिश के कारण घर से छाता, रेनकोट लेकर निकले लोग भी भीगने से नहीं बच पाये.

  • डेंगू का लार्वा मारने के लिए खरीदी 25 मशीन

    नगर निगम द्वारा शहर में डेंगू के मच्छर के लार्वा मारने वाले दवा के छिड़काव के लिए 25 मशीन की खरीद की गयी. शहर में डेंगू के मरीज की संख्या बढ़ते देख निगम ने इसके मशीन और दवा की खरीद की. पहली बार निगम शहर में डेंगू के प्रकोप से बचने के लिए मशीन की खरीद की है. डेंगू के लार्वा को मा

  • एक तो बारिश फिर शहर में जाम

    बारिश के कारण सड़क पर कीचड़ व जलजमाव की समस्या बढ़ गयी. इससे गली-मोहल्ले की सड़क का लोड मुख्य मार्ग पर बढ़ गया. पैदल राहगीर भी मुख्य मार्ग होकर जाने को विवश हुए. इससे शहर में दिनभर जाम लगता रहा.

  • भागलपुर : राजेंद्र नगर टर्मिनल से बांका जा रही इंटरसिटी में लगी आग, मची अफरातफरी

    भागलपुर : राजेंद्र नगर टर्मिनल से बांका जा रही 13242 अप बांका इंटरसिटी एक्सप्रेस की बोगी संख्या 06440 में शुक्रवार की अहले सुबह अचानक आग लग गयी. घटना उससमय हुई जब ट्रेन नाथनगर रेलवे स्टेशन पर थी. आग लगने के कारणों के बारे में यात्रियों ने बताया गया कि ट्रेन में बने बिजली के किट में अचानक आग लग गयी. ट्रेन में आग लगने तथा धुआं निकलने की सूचना स्टेशन पर ड्यूटी में मौजूद पोर्टर आरएन सिंह ने स्टेशन मास्टर को दी.

  • बाढ़ का कहर: दिनका खाना तीन बजे, राती के एगारो बजे भेटी जाय छै

    बिहार के भागलपुर में बाढ़ का कहर जारी है. यहां टिल्हा कोठी पर बने बाढ़ राहत शिविर में सरकारी खाने की गुणवत्ता पर बाढ़ पीड़ितों ने कोई सवाल नहीं उठाया,

  • बाढ़ का कहर: चलती है तेज हवा, तो पांच दिन की 'गंगा' की खातिर सिहर उठती है 'नर्मदा'

    बिहार के भागलपुर में बाढ़ का कहर जारी है. यहां तरह-तरह की समस्या लोगों को घेरे हुए है. एक कहानी यहां नर्मदा देवी की भी है... गर्भ में थी, तो बाढ़ में सामान बांधते, आनन-फानन में नाव पर सवार होते परिजनों की सांसें अटकी थीं.

  • बाढ़ का कहर: बूढ़ा हूं, मजदूरी भी छिन गयी मेरी पत्नी की जान बचा दो भैया

    भागलपुर : बिहार के भागलपुर में बारिश और बाढ़ ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है. यहां दिलदारपुर में किसी और से मदद मिलने की क्या आस करे सहदेव महतो. यहां तो तीन बेटे के होते हुए भी वह अकेला है. वह अपनी बूढ़ी पत्नी को उम्र की इस ढलान पर खोना नहीं चाहते. कम से कम मन का बोझ अपनी पत्नी को बता हल्का तो हो लेते हैं. लेकिन लकवाग्रस्त पत्नी माजो दिन-ब-दिन कमजोर होती जा रही है. बाढ़ के कारण सारे खेत-खलिहान डूब चुके हैं. जो मजदूरी मिल रही थी, वह छिन चुकी है.

  • बिहार: घर से लेकर श्मशान तक बाढ़ का कहर, बारिश ने बढ़ा दी और परेशानी

    बिहार के भागलपुर में गंगा का कहर शहरी क्षेत्रों में भी जारी है. घर से लेकर श्मशान तक गंगा अपना रूप दिखा रही है. एनएच पर आवागमन ठप है. विवि में नाव चल रही है. इसका असर बाजार पर भी पड़ा है.

  • थोक मंडी में गिरी प्याज की कीमत, खुदरा में महंगाई

    भागलपुर : सरकार के लगातार दिशा-निर्देश के बाद प्याज की कीमत पर असर दिख रहा है. थोक कारोबारी गुड्डू ने बताया कि लोकल प्याज आसपास के क्षेत्र व लखीसराय से आता है, जिसकी कीमत 34 से 40 रुपये है. इंदौर, नासिक व जिराठ से आ रहे प्याज की कीमत 40 से 45 रुपये है. एक दिन पहले यही प्याज मंडी में 40 से 48 रुपये बिकने लगे थे. दो दिनों में प्याज की कीमत चार से पांच रुपये गिरा है.

  • सड़कें क्षतिग्रस्त, पुल व बांध पर दबाव

    पूर्व बिहार-कोसी के जिलों में बाढ़ विकराल रूप धारण कर चुका है. गंगा सभी जगहों पर खतरे के निशान से ऊपर बह रही है, वहीं महानंदा सहित अन्य छोटी नदिया फिर से बौरा गयी हैं. कटिहार में बांध सह सड़क बुधवार की रात ध्वस्त हो गया, वहीं सुलतानगंज-मुंगेर के बीच स्थित घोरघट पुल पर संकट कायम है.

  • आदमपुर चौक पर ट्रांसपोर्टर से "4 लाख की हुई छिनतई

    जोगसर थाना क्षेत्र के आदमपुर चौक के पास चाहत ढाबा रेस्टोरेंट के सामने बाइक सवार अपराधी ट्रांसपोर्टर शंंकर अग्रवाल के हाथ से चार लाख रुपये रखा थैला झपट कर फरार हो गये. घटना गुरुवार दोपहर की है. इस दौरान भागलपुर पुलिस की एक टीम कोढ़ा गैंग के एसबीआइ मेन ब्रांच के पास देखे जाने की

  • थोक मंडी में गिरी प्याज की कीमत, खुदरा में महंगाई

    सरकार के लगातार दिशा-निर्देश के बाद प्याज की कीमत पर असर दिख रहा है. थोक कारोबारी गुड्डू ने बताया कि लोकल प्याज आसपास के क्षेत्र व लखीसराय से आता है, जिसकी कीमत 34 से 40 रुपये है. इंदौर, नासिक व जिराठ से आ रहे प्याज की कीमत 40 से 45 रुपये है. एक दिन पहले यही प्याज मंडी में 40 से 48 रुपये बिकने लगे थे.

  • पटना स्मार्ट सिटी कंपनी लिमिटेड के साथ करार पर संकट के बादल

    भागलपुर स्मार्ट सिटी के काम में लेटलतीफी को लेकर नगर विकास विभाग को कंपनी के स्तर पर शिकायत की गयी है. जानकारी के अनुसार भागलपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के छह प्रोजेक्ट में से सिर्फ दो प्रोजेक्ट का डीपीआर पटना स्मार्ट सिटी लिमिटेड (पीएससीएल) 28 सितंबर तक दे पायी है.

  • ट्यूशन के बहाने बुलाकर दुष्कर्म करने के आरोपित को 12 साल की सजा

    भागलपुर : पॉक्सो विशेष अदालत सह प्रथम अपर सत्र न्यायाधीश की अदालत ने गुरुवार को ट्यूशन के बहाने बुलाकर दुष्कर्म करने के आरोपित विकास कुमार साह को पाॅक्सो एक्ट के तहत 12 साल की सजा दी. उसके खिलाफ 40 हजार रुपये का जुर्माना लगा और नहीं देने पर तीन माह अतिरिक्त कारावास का निर्देश दिया. पॉक्सो के विशेष लोक अभियोजक शंकर जयकिशन मंडल ने सजा के बिंदु पर जिरह के दौरान कहा कि आरोपित ने शिक्षा देने के संबंध को तार-तार किया. इस तरह के घृणित काम को लेकर उन्हें कड़ी सजा मिलनी चाहिए, ताकि समाज में इसका एक अलग संदेश जाये. बचाव पक्ष से मदन मोहन झा ने जिरह किया.

  • धारा 370 हटा कर आजादी की दूसरी लड़ाई जीती

    पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह की मजबूत सरकार ने देश के इतिहास में एक बड़ा निर्णय लिया, धारा 370 खत्म किया. इसको खत्म करने के बाद जम्मू कश्मीर में अमन-चैन है. उक्त बातें तिलकामांझी स्थित वृंदावन हॉल में आयोजित कार्यक्रम में राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री राम नारायण मंडल ने कही. उन्होंने कहा कि वोट के सौदागरों की नहीं चली.

  • सर, तेजाब केस में बरती जा रही है लापरवाही मुझे इंसाफ दिलाएं

    रणधीर तेजाब मामले में थाना स्तर से कार्रवाई नहीं होने से खफा परिजनों ने डीआइजी से गुहार लगा सिटी एसपी से जांच कराने की मांग की है. रणधीर की मां सरिता देवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि थाना प्रभारी ने अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. ऐसे में लगता है मामले को रफा दफा करने का प्रयास किया जा रहा है.

  • मेयर-डिप्टी मेयर के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव गिरा, बच गया दोनों का ताज

    मेयर सीमा साहा और डिप्टी मेयर राजेश वर्मा के खिलाफ लाया गया अविश्वास प्रस्ताव गिर गया. अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा तो हुई, लेकिन मेयर और डिप्टी मेयर के समर्थन पार्षदों ने अपनी सहमति जतायी. इसके बाद वोटिंग नहीं हुई. सुबह 11 बजे से अविश्वास प्रस्ताव को लेकर होने वाली चर्चा की तैयारी शुरू हो गयी थी.

  • खतरे के निशान से 46 सेमी के पार हुई गंगा अभी बाढ़ से राहत नहीं

    गंगा का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. छह से आठ घंटे में इसके जलस्तर में एक सेमी के हिसाब से बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है. बुधवार शाम चार बजे तक इसके जलस्तर में चार सेमी की और वृद्धि हो सकती है.

  • देर रात विक्रमशिला सेतु पर सड़क हादसे में पत्रकार की गयी जान

    मंगलवार देर रात 12:30 बजे के करीब सड़क हादसे में एक दैनिक अखबार के पत्रकार (प्रभात खबर के नहीं) की मौत हो गयी. हादसा विक्रमशिला सेतु के पाया संख्या 37 के पास हुई. हादसे में बाइक का एक हिस्सा बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया, जबकि हेलमेट खुल कर करीब 10 फीट दूर पड़ा था. हादसे में मौके पर ही साकेत कुमार (30) की मौत हो गयी.

  • तार टूट कर गिरा, भागलपुर जमालपुर रेल रूट पर दो घंटे ट्रेनों का परिचालन बाधित

    अकबरनगर-नाथनगर के बीच किमी संख्या 312/9 के नजदीक मंगलवार सुबह 7:30 बजे के करीब ओवर हेड तार (ओएसइ) टूट कर गिर गया. इस बीच जमालपुर की ओर से आ रही मालगाड़ी के चालक की नजर पड़ी, तो इमरजेंसी ब्रेक लगाकर गाड़ी रोकने की कोशिश की गयी. बावजूद, इसके मालगाड़ी आगे कुछ दूर जाकर रुकी. इससे एक बड़ा हादसा होने से बच गया.

  • "सर, रसाेई में बर्तन धोते हैं, फिर भी खाने में रोटी व पीने को साफ पानी नहीं मिलता"

    प्रशिक्षु वरीय उप समाहर्ता विकास कुमार कर्ण शनिवार को जब मूक बधिर स्कूल के छात्रावास में गये, तो वहां के बच्चों के दर्द ने उन्हें भी झकझोर कर रख दिया. दिव्यांग बच्चों ने कहा कि खुद ही रसोई में बर्तन धोते हैं, लेकिन यहां साफ पानी पीने को नहीं मिलता है. अभी तक खाना में सिर्फ चावल-दाल औ

  • पार्षदों की बैठक बुलाने का आदेश देर रात नगर आयुक्त ने लिया वापस

    नगर निगम कार्यालय में कर्मचारियों व पदाधिकारियों के बीच एवं मोहल्ले में लोगों के बीच दिनभर नेपाल में पार्षदों के ठुमके चर्चा का विषय बना रहा. अविश्वास प्रस्ताव को लेकर विरोधियों व वर्तमान मेयर-डिप्टी मेयर के पक्ष में गुणा-भाग जारी रहा. शहर की जनसमस्या व दुर्गा पूजा की तैयारी को देखते हुए नगर आयुक्त जे प्रियदर्शनी ने मंगलवार को अापात बैठक बुलायी थी.

  • 26 व 27 को बैंक कर्मियों की हड़ताल स्थगित

    बैंक कर्मियों की 26 सितंबर से होने वाली दो दिवसीय हड़ताल को बैंक अधिकारी संघ के पदाधिकारियों की बैठक नयी दिल्ली में होने के बाद स्थगित कर दी गयी है. यह जानकारी आइबॉक के जिला सचिव प्रशांत कुमार मिश्रा ने दी है. उन्होंने बताया कि सोमवार को बैंक अधिकारी संघ के पदाधिकारियों की वित्त सचिव राजी

  • मांगों को ले सरकार से हुई वार्ता, शाम तक काम पर लौटे जूनियर डॉक्टर

    आठ सूत्री मांगों के समर्थन में सोमवार को जूनियर डॉक्टर एसोसिएशन के हड़ताल का जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल में मिलाजुला असर दिखा. देर शाम तक आंदोलन के बीच सरकार और संगठन के बीच वार्ता हुई. जिसके बाद शाम पांच बजे सभी जूनियर डॉक्टर काम पर वापस लौट गये. ओपीडी अपने तय समय पर खुला. यहां 1500 सौ से ज्यादा मरीजों का इलाज किया गया.

  • मदारगंज मुखिया के घर के पास ललन सिंह की गोली मार कर हत्या

    कहलगांव : अमडंडा थाना अंतर्गत रतनपुर (मदारगंज) निवासी स्व रामनाथ सिंह के पुत्र ललन सिंह (40) की रविवार की मध्य रात्रि करीब साढ़े बारह बजे गोली मारकर हत्या कर दी गयी. घटना को अंजाम देने के बाद गोली चलाने वाले सभी हमलावर फरार हो गये. घटना मदारगंज पंचायत के मुखिया पप्पू सिंह के घर के पास की बतायी जा रही है.

  • शहर में डेंगू का कहर, पार्षद लगा रहे ठुमके

    भागलपुर : शहर समस्याओं से जूझ रहा, डेंगू से लोग त्राहिमाम हैं, पर बड़े-बड़े वायदे कर चुनाव जीतनेवाले कई पार्षदों का शहर में दर्शन नहीं हो रहा. बता दें कि हाल में अविश्वास-विश्वास को लेकर जगह-जगह गोलबंदी के बाद कई पार्षद अचानक शहर में दिखने बंद हो गये. तरह-तरह की चर्चा के बीच अचानक रविवार को दो वीडियो वायरल हुआ जिसमें कई पार्षद महिला नर्तकियों के साथ विभिन्न पोज में ठुमके लगाते, नर्तकी पर पैसे लुटाते और अन्य कई इसका आनंद लेते दिखे. इसमें एक नवजवान पार्षद का उत्साह कुछ ज्यादा ही है.

  • मिनिस्ट्री ने नहीं दी स्वाइल ट्रीटमेंट की मंजूरी बाढ़ के दबाव से खोखला हो गया हाइवे

    ब्रजेश, भागलपुर : बाढ़ के पानी के दबाव से एनएच 80 की रोड जिस जगह पर खोखला हुआ है, वहां पर कांट्रैक्टर ने पूर्व में ही विभाग को अागाह किया था कि स्वाइल ट्रीटमेंट व बोल्डर पिचिंग बिना रोड को बचाना मुमकिन नहीं होगा. अभी स्थिति वही है. खानकित्ता-घोषपुर के बीच भागलपुर को फरक्का से जोड़ने वाली एनएच 80 की सड़क को बचाना मुश्किल हो गया है. पानी के दबाव से हाइवे खोखला हो गया है.

  • आज जूनियर डॉक्टर हड़ताल पर, ओपीडी समेत अन्य सेवाएं रहेंगी प्रभावित

    भागलपुर : जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के जूनियर डॉक्टर रविवार रात बाहर बजे से हड़ताल पर चले जायेंगे. आठ सूत्री मांग के समर्थन में इन लोगों ने पूर्व में भी आंदोलन किया था. आश्वासन के बाद भी मांग पूरी नहीं होने पर रविवार देर रात से संगठन अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेगा. जूनियर डॉक्टर्स एसोसिएशन भागलपुर अध्यक्ष डॉ विश्व ज्योति ने बताया मांग पूरी होने तक हमारा आंदोलन सूबे में जारी रहेगा.

  • विस उपचुनाव : सामान्य को दस एससी एसटी को पांच हजार शुल्क

    भागलपुर : नाथनगर विधानसभा उपचुनाव में नामांकन करनेवाले सामान्य कोटि के अभ्यर्थी को 10 हजार व एससी एसटी को पांच हजार रुपये शुल्क के रूप में जमा करना होगा. सक्षम प्राधिकार द्वारा जारी जाति प्रमाण पत्र साथ में देना है.

  • टीएमबीयू में सेवा दे रहे शिक्षकों को दो साल बाद सेवा संपुष्टि नहीं

    भागलपुर : तिलकामांझी भागलपुर विश्वविद्यालय में दो साल से अधिक समय से सेवा दे रहे शिक्षकों का अब तक सेवा संपुष्टि नहीं की गयी है. बीपीएससी से चयनित शिक्षकों की परिवीक्षा अवधि दो वर्ष की है. विवि को वर्ष 2017 में बीपीएससी से विभिन्न विषयों में शिक्षक मिले थे. ऐसे कई विषय के शिक्षक व शिक्षिका हैं, जो दो-तीन वर्ष सेवा दे रहे हैं. सेवा संपुष्टि नहीं होने से उच्च शिक्षा में ओरियंटल कार्यक्रम में भाग लेने से वह वंचित हो रहे हैं.

  • लॉ छात्रों को रिजल्ट के लिए करना पड़ेगा इंतजार

    भागलपुर : लॉ छात्रों को रिजल्ट के लिए इंतजार करना पड़ सकता है. विवि में परीक्षा हुए दो माह से ज्यादा समय बीत चुका है. रिजल्ट प्रकाशन को लेकर लॉ के छात्र विवि का चक्कर लगा रहे हैं, लेकिन विवि के अधिकारी रिजल्ट मामले में कुछ बोलना नहीं चाह रहे हैं. छात्रों में आक्रोश बढ़ रहा है.

  • रेल ट्रैकों की शुरू की पेट्रोलिंग, वॉकी-टॉकी और मोबाइल के साथ रहेगी जांच टीम

    भागलपुर : मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार सोमवार को भी सुबह तक सभी नदियों के जलग्रहण क्षेत्रों में हल्की बारिश की संभावना जतायी गयी है. खानकित्ता-घोषपुर के बीच रेल ट्रैक पर बाढ़ के पानी का दबाव कुछ ज्यादा ही बढ़ गया है और इसके कटाव का खतरा मंडराने लगा है. यह देख मालदा रेल डिवीजन ने बचाव की दिशा में कार्रवाई शुरू कर दी है, जिससे कि रेल परिचालन प्रभावित न हो.

  • सृजन घोटाला : सूद के साथ होगी वसूली

    भागलपुर : जिला नजारत के खाते से सृजन मामले में हुई अवैध निकासी की वसूली सूद के साथ होगी. इसका मंतव्य जिलाधिकारी ने दे दिया है और वसूली के लिए मनीशूट दायर किया जायेगा. ज्ञात हो कि जिला नजारत से 220 करोड़ की निकासी हुई थी.

  • जेइइ मेन में अन्य भाषाओं को जगह क्यों नहीं

    भागलपुर : इंजीनियरिंग संस्थानों में प्रवेश के लिए होनेवाली ज्वाइंट एंट्रांस एग्जामिनेशन (मेन) की जनवरी 2020 में परीक्षा होगी. इसके लिए अभी फॉर्म भराया जा रहा है. 31 सितंबर तक फॉर्म भरा जायेगा. लाखों छात्र-छात्राएं इस परीक्षा में सम्मिलित होंगे. परीक्षा फॉर्म भरने के दौरान छात्रों को प्रश्नपत्र की भाषा का भी चयन करना है. इसमें हिंदी व अंग्रेजी तो है ही, इसके अतिरिक्त केवल गुजराती भाषा का विकल्प दिया गया है.

  • घर में सोयी नानी-नतनी को गोली मारी

    नारायणपुर : थाना क्षेत्र के भोजूटोल गांव में शनिवार की देर रात लगभग 1:30 बजे अपने घर में सोयी रमेश शर्मा की पत्नी इंदु देवी (45) और उसकी नतनी खगड़िया जिले के बैलदौर थाना क्षेत्र के लालगोल निवासी विजय शर्मा की पुत्री आंचल कुमारी को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया. इंदु देवी की बायीं बांह को बेधती हुई गोली निकल गयी, जो उसके बगल में सोयी आंचल के पेट के पास लगी.

  • गंगा का कहर: 14 नंबर सड़क पर भारी दबाव, गोपालपुर के ब्रह्मोत्तर बांध व सुकटिया सड़क से रिसाव शुरू

    नवगछिया : गंगा के जलस्तर में लगातार हो रही वृद्धि से नवगछिया में बाढ़ की स्थिति भयावह होती जा रही है. गंगा के जलस्तर पिछले 24 घंटे में 10 सेंटीमीटर की वृद्धि हुई है.

  • बिहार में गंगा का कहर: सुलतानगंज में बाढ़ की स्थिति हुई भयावह, कई गांव जलमग्न

    सुलतानगंज : प्रखंड के दो दर्जन से अधिक गांव बाढ़ की चपेट में हैं. शनिवार को कई नये इलाके में पानी प्रवेश कर गया है. लोग स्कूलों और सड़कों पर शरण ले रहे हैं. शनिवार को बीडीओ प्रभात रंजन ने बाढ़ प्रभावित गांवों का दौरा किया. उन्होंने बताया कि प्रखंड के गनगनिया, महेशी, तिलकपुर, अबजूगंज, ईं चिचरौन, अकबरनगर, किसनपुर, खेरैहिया के कई गांवों में पानी घुस गया है. प्रभावित लोगों को ऊंचे स्थान पर जाने का निर्देश दिया गया है.

  • बिहार में गंगा का कहर: चारों ओर पानी से घिरा भागलपुर, खुले आसमान के नीचे रात गुजारने को बाढ़ पीड़ित मजबूर

    लगातार गंगा का जलस्तर बढ़ने से नदियां उफनाने लगी है. घोघा-कहलगांव रोड क्रॉसिंग पर घोघा नदी (सुंदर नदी) का जलस्तर डेंजर लेबल से ऊपर हो गया है. बाढ़ के कारण भागलपुर शहर से लेकर नाथनगर, सबौर, नवगछिया, कहलगांव, सुलतानगंज में स्थिति बदतर होती जा रही है.

  • एनएच-80 पर सभी वाहनों का परिचालन बंद, टीएमबीयू के छात्रावास में घुसा पानी

    एक बार फिर गंगा-कोसी हाहाकारी हो गयी. इससे पूर्व बिहार-कोसी चारों ओर पानी से घिर गया है. सुपौल, सहरसा, मधेपुरा, मुंगेर, खगड़िया व भागलपुर के चार दर्जन से अधिक पंचायतों में बाढ़ आयी है. इधर, भागलपुर में गंगा नदी में उफान के कारण तटों से सटे कई शैक्षणिक संस्थानों में बाढ़ का पानी घुस गया है. भागलपुर इंजीनियरिंग कॉलेज का हॉस्टल नंबर तीन भी बाढ़ से प्रभावित हुआ है. जिलाधिकारी प्रणव कुमार ने कहा कि गंगा नदी.

  • वैकल्पिक लाइन से भी जलेगी बिजली

    लाइन ट्रिपिंग की समस्या से शहर को निजात दिलाने के लिए खींची जा रही वैकल्पिक लाइन की बाधा दूर हो गयी है. रेल लाइन क्रॉसिंग के एवज में रेलवे को 63 लाख की राशि देने के लिए बिजली विभाग तैयार है. विभाग अगले दो दिनों में बैंक ड्राफ्ट से रेलवे की डिमांड को पूरा करेगा. रेलवे की डिमांड पूरी करने के लिए एसबीपीडीसीएल (हेडक्वार्टर) ने मंजूरी दी है. वहीं, फंड भी उपलब्ध करा दिया गया है.

  • दुर्गापूजा से लेकर छठ तक भागलपुर से आने-जाने वाली सभी ट्रेनें फुल

    त्योहार पर घर लौटने वाले परदेसियों के लिए कंफर्म टिकट नहीं मिल रहा है. दुर्गापूजा से लेकर छठ तक ट्रेनों की सीटें फुल हैं. त्योहार जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है, रिजर्वेशन टिकट मिलना और भी ज्यादा मुश्किल होते जा रहा है. दिल्ली से आने वाली ट्रेनों की बात करें, तो इसमें वेटिंग चल रहा है. ट्रेनों में वेटिंग की संख्या बढ़ती ही जा रही है.

  • एनआरसी पर बयान से पलटे मंत्री रामनारायण, बोले पूरे देश में लागू होगा, तब सर्वे के बाद बिहार में भी करेंगे लागू

    भागलपुर : राजस्व व भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल कुछ ही घंटों में अपने बयान से पलट गये.

  • अिधकारी समय रहते नहीं सुधरे, तो मुख्यालय में फाइल खुलवा देंगे : मंत्री

    राजस्व व भूमि सुधार मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा कि पूरे राज्य में भूमि सुधार धरातल पर परिलक्षित हो, इसकी कार्ययोजना बैठक के माध्यम से तैयार होनी है. मुझे शर्म आती है कि मेरे क्षेत्र में सबसे अधिक राजस्व के लंबित मामले हैं. इस कारण जनता का काम समय पर नहीं हो रहा है.

  • मायागंज के इमरजेंसी से दिनदहाड़े बच्चा चोरी

    सख्त सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुक्रवार को दिनदहाड़े मायागंज अस्पताल के इमरजेंसी के बरामदे से बच्चा चोरी हो गया. रोती बिलखती मां अपने बच्चे को कभी वार्ड में खोज रही थी, तो पिता अस्पताल के बाहर बच्चे की तलाश में जुटे रहे. थक हार कर पीड़ित परिवार बरारी थाना पहुंचा.

  • शहर में कचरे का ढेर, डेंगू से हो रही मौत बढ़ी मरीजों की भीड़, आइवॉश में अधिकारी

    देर शाम शुक्रवार तक नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा के आने की सूचना पर निगम ने अपनी ही फैलायी गंदगी को साफ-सुथरा और चकाचक कर शर्म ढकने का काम तो कर दिया. लेकिन शहर की गलियां और कई चौक-चौराहों पर पहले की ही तरह गंदगी और कचरे के ढेर पसरे रहे. वजह रही, निगम ने अानन-फानन में उन्हीं रास्तों को साफ किया, जिस रास्ते से मंत्री जी को भागलपुर तक पहुंचना था.

  • डेंगू का कहर जारी, मायागंज में 100 से ज्यादा रोगी भर्ती

    शहर में डेंगू का कहर जारी है. मायागंज अस्पताल में यह आंकड़ा सौ पार कर गया है. सदर अस्पताल में 11 मरीजों को जांच की गयी. इनमें छह को डेंगू निकला. सरकारी अस्पताल में बेड की कमी रहने से मरीजों का इलाज जमीन पर लिटा कर किया जा रहा है. अस्पताल में इतनी जगह नहीं है कि सभी को बेड तुरंत उपलब्ध करा दिया जाये. हालांकि मरीजों के लिए वार्ड में बेहतर सुविधा उपलब्ध करायी गयी है. प्रत्येक बेड पर मच्छरदानी की व्यवस्था की गयी है.

  • राजस्व व भूमि सुधार विभाग मंत्री रामनारायण मंडल बोले- बिहार में भी लागू होगा एनआरसी

    भागलपुर : बिहार में एनआरसी लागू करने को लेकर नित नये नेताओं के बयान सामने आ रहे हैं. भूमि व राजस्व विभाग के मंत्री रामनारायण मंडल ने कहा है कि बिहार में भी एनआरसी को लेकर सर्वे होगा. साथ ही उन्होंने कहा कि देश के बाहर बिहार नहीं है. जब पूरे देश में यह नियम-कानून लागू हो रहा है, तो बिहार में भी होना चाहिए और पूरा विश्वास है कि यह होगा. इसमें किसी भी तरह का गिला-शिकवा नहीं होना चाहिए.

  • ससुरालवालों ने किया प्रताड़ित, पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाला

    तीन तलाक पर कानून बनने के बाद भागलपुर रेंज में गुरुवार को तीसरा मामला सामने आया है. बांका जिला के रजौन स्थित इस्लामपुर की रहनेवाली बीबी नुसरत खातुन ने अपने गोराडीह थाना क्षेत्र के कुल्डीह पिथना निवासी पति मो अब्दुल समेत ससुराल पक्ष के लोगों के विरुद्ध प्रताड़ित करने और तीन तलाक देकर घर से निकालने की शिकायत डीआइजी से की.

  • घोघा और जीरोमाइल के बीच एनएच-80 पर परिचालन बंद

    भागलपुर में एक बार फिर गंगा में उफान के कारण बाढ़ की स्थिति बन गयी है. एनएच-80 भी क्षतिग्रस्त होने लगा है. नवगछिया के इस्माइलपुर का सड़क संपर्क भंग हो गया है. सुलतानगंज के निचले इलाके में पानी प्रवेश कर गया है. शहरी इलाकों में भी पानी का दबाव बना हुआ है. बूढ़ानाथ पार्क में दोबारा पानी घुस गया है.

  • मायागंज में डेंगू के दो नये मरीज भर्ती, निजी क्लिनिकों में बुखार के मरीजों में आधे डेंगू के

    जवाहरलाल नेहरू चिकित्सा महाविद्यालय अस्पताल, मायागंज में गुरुवार को डेंगू के दो नये मरीज भर्ती हुए. वरिष्ठ चिकित्सकों की मानें तो शहर के निजी क्लिनिक में बुखार के मरीज में 50 फीसदी डेंगू की शिकायत है.

  • लखीसराय से प्याज जा रहा बांग्लादेश, भाव 50 तक पहुंचा

    असमय बारिश व ओला पड़ने से लोकल स्तर पर प्याज की खेती खराब हो गयी. लखीसराय में प्याज का उत्पादन ठीक नहीं हुआ. अधिक मुनाफा कमाने के लिए प्याज का निर्यात बांग्लादेश कर रहे हैं. पूरा बाजार नासिक व इंदौर के प्याज पर टिका है. देश के प्याज उत्पादक क्षेत्रों में किसान लगातार बाढ़ का कहर झेल रहे हैं. ऐसे में

  • होटल के काउंटर पर शुद्ध जल के बोतल में था तेजाब, पी गया युवक, हालत गंभीर

    कोतवाली थाना क्षेत्र के स्टेशन चौक मस्जिद गली स्थित होटल संस्कार प्रबंधन की लापरवाही से एक युवक ने शुद्ध पानी की बोतल में रखा तेजाब पी लिया. वह अपने पिता का इलाज कराने यहां आया था और होटल में कमरा लेकर ठहरा हुआ था. ईशीपुर थाना क्षेत्र के बाराहाट पीरपैंती निवासी राज कुमार बिहारी का 26 वर्षीय पुत्र रणधीर कुमार उर्फ पप्पू जब तक कुछ समझ पाता उसकी हालत बिगड़ गयी.

  • गंगा खतरे के निशान से ऊपर

    राज्य में गंगा, कोसी और उसकी सहायक नदियों में एक बार फिर बाढ़ का खतरा उत्पन्न हो गया है. गंगा कोसी, गंडक, बूढ़ी गंडक, घाघरा, बागमती, महानंदा और परमान नदियां खतरे के निशान के ऊपर बह रही हैं. इनके जलस्तर में बढ़ोतरी हो रही है. भागलपुर में गंगा का जलस्तर एक बार फिर बढ़ चुका है. गंगा खतरे के निशान से खरीक में 35 सेमी, गोपालपुर में 20 सेमी व सुलतानगंज में 69 सेमी ऊपर बह रही है.

  • अब लाजपत पार्क के बगल में गिराया कूड़ा

    एक साल होने को आया कनकैथी में डंपिंग गाउंड दिये हुए नगर निगम को. लेकिन अभी तक न इस जगह पर जाने के लिए निगम द्वारा पक्की सड़क ही बन पायी है और न ही चहारदिवारी का काम ही पूरा हो पाया है. बाउंड्री के काम में कुछ ईंट ही लग पाया है. हाल यह है कि निगम के कर्मी वहा