• शराब के साथ तीन गिरफ्तार

    जगदीशपुर : थाना क्षेत्र के कई गांवों में पुलिस ने शराब के खिलाफ अभियान चलाया, जहां से भारी मात्रा में शराब बरामद की गयी. वहीं तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ चल रही है. पकड़े गये शराब तस्करों में जगदीशपुर झंझरिया पोखरा निवासी राहुल कुमार तथा अर्जुन कुमार बताया जाता है. जबकि दुल्हीन टोला गांव के रितेश कुमार को गिरफ्तार किया गया.

  • ऑनलाइन बनेंगे वाहन प्रदूषण प्रमाणपत्र बनवाने की प्रकिया

    बेगूसराय : जिले में ऑफलाइन सेवा से बनने वाली वाहन प्रदूषण प्रमाणपत्र को परिवहन विभाग ने अवैध घोषित कर दिया है.अब नये प्रक्रिया के तहत वाहनों में ऑनलाइन प्रदूषण जांच प्रमाणपत्र ही वैध घोषित होंगे.परिवहन विभाग ने सारी जरूरी प्रक्रिया पूरी कर ली है. इसके साथ ही वाहन प्रदूषण जांच केंद्र से 198 ऑनलाइन सेवा के तहत प्रमाणपत्र बनवाया जा चुका है.

  • आज बछवाड़ा के फीडर सं छह में चार घंटे बिजली रहेगी बािधत

    बछवाड़ा : बछवाड़ा विद्युत सब स्टेशन के अंतर्गत फीडर संख्या छह में मंगलवार को चार घंटे बिजली बंद रहेगी. विद्युत विभाग के एसडीओ उमंग अग्रवाल ने बताया कि बरसात के मौसम में बिजली की तार में पेड़- पौधे की टहनी का संपर्क होने से ब्रेक डाउन होने की स्थिति बन जाता है. जिस कारण बिजली बाधित हो जाती है.

  • जल संरक्षण को ले बच्चों ने निकाली रैली

    बखरी : बखरी प्रखंड के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने सोमवार को जल संरक्षण को लेकर जागरूकता रैली निकाली. साथ ही पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया. इस अवसर पर उच्च विद्यालय शकरपुरा के बच्चों ने प्रखंड सह अनुमंडल परिसर में जागरूकता रैली निकाल स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया.

  • बूंद-बूंद जल का करें संरक्षण

    बेगूसराय : मानव यदि अपने भविष्य को सुरक्षित तथा संरक्षित रखना चाहता है तो जल के बूंद-बूंद जल के संरक्षण की आदत डालनी होगी. उपरोक्त बातें एमआरजेडी महाविद्यालय द्वारा आयोजित जल संरक्षण जागरूकता रैली को संबोधित करते हुए महाविद्यालय प्राचार्य प्रो अशोक कुमार सिंह ने कहीं.उन्होंने बच्चों से कहा कि आप अपने परिवार ही नहीं बल्कि देश-दुनिया के भविष्य हैं.

  • जल संचय के लिए फैलाएं जागरूकता

    भगवानपुर : नीति आयोग, दिल्ली के सहायक सचिव मो आरिफ सोमवार को भगवानपुर प्रखंड पहुंचे, जहां विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की. बैठक में जल संचय शक्ति अभियान के तहत जल स्तर की उपलब्धता, पारंपरिक जलस्रोत, सरकारी जलस्रोत एवं जल स्रोत की वर्तमान स्थिति का आकलन, किसानों के आर्थिक कार्यकलापों का आकलन की विस्तार से जानकारी ली.

  • जल संचय करने का बच्चों ने लिया संकल्प

    नावकोठी : प्रखंड के सभी प्राइमरी एवं मिडिल स्कूलों में निदेशक शिक्षा विभाग के निर्देश पर जल संरक्षण अभियान के तहत सोमवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये.

  • जल संरक्षण को लेकर किया जागरूक

    बलिया : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक, मध्य एवं उच्च विद्यालयों में जल संरक्षण के लिये जागरूकता फैलाने को लेकर रैली, पोधारोपण, पेंटिंग, नुक्कड़ नाटक, चेतना सभा आदि का आयोजन स्कूली बच्चों एवं शिक्षकों के द्वारा अपने-अपने पोषक क्षेत्रों में किया गया.

  • स्वच्छता के िलए निकाली साइकिल रैली

    बेगूसराय : 01 से 15 जुलाई तक मनाये जा रहे स्वच्छता पखवारा के तहत विभिन्न कार्यकलापों के माध्यम से स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. इस कड़ी में बरौनी रिफाइनरी ने स्वच्छता साइकिल रैली का आयोजन किया . साइकिल रैली में कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) मानस बरा,महाप्रबंधक (मानव संसाधन) तरुण बिसई के साथ साइकिल चलाकर लोगों को जागरूक किया.

  • कॉलेज में एआइएसएफ का सदस्यता अभियान जारी

    बेगूसराय : स्नातक के नामांकन लिस्ट में भारी गड़बड़ी, बेगूसराय में दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय खोलने, बंद पड़े विस्तार केंद्र में विश्वविद्यालय संबंधी काम सुचारू रूप से कराने के लिए हमारा संगठन लगातार संघर्ष कर रहा है. हमारा संगठन आम छात्रों से मिलकर समस्याओं से लड़ने के लिए संघर्ष की रूपरेखा तैयार करेगा. उक्त बातें जीडी कॉलेज में सदस्यता अभियान जारी रखते हुए एआइएसएफ के जिला अध्यक्ष सजग सिंह ने कहीं. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के शिक्षा विरोधी रवैये का पोल जिले भर में संगठन का सदस्यता अभियान चलाकर खोला जायेगा. जीडी कॉलेज छात्र संघ महासचिव अमरेश कुमार ने कहा कि जीडी कॉलेज के छात्रों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हमारा सदस्यता अभियान यहां शुरू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभी तक 1500 छात्र एवं छात्राओं ने संगठन का सदस्यता ग्रहण किया है. इस मौके पर मोहम्मद आबिद, मोहम्मद साजिद ,रोहन, अनिल, धीरज सहित दर्जनों छात्र मौजूद थे.

  • बरौनी के शिक्षक िवस के पास देंगे धरना

    बीहट : बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति बिहार प्रदेश के आह्वान पर बरौनी प्रखंड स्तरीय शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति की बैठक सोमवार को प्रखंड परिसर में हुई.अध्यक्षता बिहार अराजपत्रित शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने की. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा शिक्षक विरोधी आदेश जारी करने से शिक्षक सड़क पर आने को मजबूर हो गये

  • अभियान चला पार्टी को करें मजबूत

    साहेबपुरकमाल : भाजपा का संगठन पर्व 2019 के अवसर पर सोमवार को साहेबपुरकमाल विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. जिसमें विधानसभा स्तरीय सभी शक्ति केंद्र प्रमुख तथा पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हुए. भाजपा नेता अमर कुमार सिंह के तरवन्ना गांव स्थित आवास पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता पश्चिम मंडल अध्यक्ष जनार्दन पटेल ने की.

  • द्वितीय कट ऑफ मार्क्स पर एडमिशन आज से शुरू

    बेगूसराय : सत्र 2019-22 स्नातक पार्ट वन में द्वितीय कट ऑफ मार्क्स के आधार पर नामांकन की प्रक्रिया शहर के जीडी कॉलेज,एसबीएसएस कॉलेज तथा एसके महिला महाविद्यालय में मंगलवार से आयोजित की जायेगी. ज्ञात हो कि विश्वविद्यालय ने द्वितीय कट ऑफ मार्क्स प्रकाशित करने के बाद 15 जुलाई से 19 जुलाई तक तिथि निर्धारित की गयी थी.पोर्टल सही तरीके से काम नहीं करने की वजह से 15 जुलाई को नामांकन की प्रक्रिया संपन्न नहीं हो पायी .

  • अक्तूबर माह में नैक टीम कॉलेजों का करेगी सर्वेक्षण

    बेगूसराय : सोमवार को गणेशदत्त महाविद्यालय में आगामी अक्तूबर माह में होने वाले नैक टीम के सर्वेक्षण को लेकर महाविद्यालय स्टाफ काउंसिल की एक संयुक्त बैठक दिनकर सभागार में की गयी. जहां समय से नैक की तैयारी को लेकर युद्धस्तर पर काम करने का निर्णय लिया गया.

  • सभी ओपी व थाने में पदस्थापित िकये गये अपर थानाध्यक्ष

    बेगूसराय : आपराधिक कांडों के अनुसंधान में तेजी लाने व विधि -व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए जिले के सभी ओपी व थाने में एडिशनल एसएचओ, मालखाना प्रभारी व थाना लेखक को तैनात किया गया है. इस संबंध में पुलिस कप्तान अवकाश कुमार ने सोमवार को सूची जारी कर दी. इन्होंने बताया कि बछवाड़ा थाने में पुअनि शशिभूषण सिंह को अपर थानाध्यक्ष बनाया गया है.

  • समाज को जोड़ने का काम करता है वेद

    बीहट : सर्वमंगला अध्यात्म योग विद्यापीठ सिमरिया धाम में स्वामी चिदात्मन वेद विज्ञान संस्थान के द्वारा आयोजित तीन दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी के समापन समारोह का आयोजन किया गया. इस मौके पर संस्कृत विश्वविद्यालय दरभंगा के डॉ सत्यवान कुमार ने कहा कि वेद जीवन का साध्य रूप है. वेद का साथ छोड़ देने से पृथ्वी की समस्त निधियां रसविहीन हो जायेंगी.

  • बेगूसराय : हथियारों के साथ तस्कर और खरीदार गिरफ्तार

    गूसराय : एसटीएफ की मदद से बेगूसराय पुलिस ने जीरोमाइल से हथियारों के जखीरे के साथ एक अंतरजिला हथियार तस्कर लखीसराय जिले के मेदनी चौक थाने के हुसैनी अबगिल निवासी दीपक कुमार उर्फ गोरेलाल को गिरफ्तार किया है.

  • दहेज प्रताड़ना में पति, सास व ससुर को मिली सजा

    बेगूसराय : एसडीजेएम मीना कुमारी ने दहेज प्रताड़ना मामले के मंसूरचक थाना के सोहेलवाड़ा निवासी आरोपित पति संतोष झा, ससुर रामपदारथ झा, सास सुनैना देवी को धारा 498 ए भारतीय दंड विधान में दोषी पाकर आरोपित पति संतोष झा को एक साल कारावास एवं 500 अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • ससुराल आये युवक का फंदे से लटका मिला शव

    मंसूरचक : थाना क्षेत्र के समसा एक पंचायत के वार्ड संख्या सात में ससुराल आये युवक का शव फंदे से लटका मिला. बताया जा रहा है कि वार्ड नंबर सात निवासी श्याम राय के दामाद का शव घर में देखते ही इलाके में सनसनी फैली गयी. मिली खबर के मुताबिक एक साल पहले श्याम राय की पुत्री रीना कुमारी की शादी हिंदू रीति -रिवाज के अनुसार समस्तीपुर जिले के उजियारपुर थाना क्षेत्र के महिसारी गांव निवासी जयनारायण राय के पुत्र देवेंद्र कुमार राय के साथ हुई थी.

  • दहेज प्रताड़ना में पति, सास व ससुर को मिली सजा

    बेगूसराय (कोर्ट) : एसडीजेएम मीना कुमारी ने दहेज प्रताड़ना मामले के मंसूरचक थाना के सोहेलवाड़ा निवासी आरोपित पति संतोष झा, ससुर रामपदारथ झा, सास सुनैना देवी को धारा 498 ए भारतीय दंड विधान में दोषी पाकर आरोपित पति संतोष झा को एक साल कारावास एवं 500 अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • नावकोठी में बाइक सवार उचक्के रुपये से भरा थैला छीन कर हुए फरार

    नावकोठी : थाना क्षेत्र के रमौली पेट्रोल पंप के आगे बभनगामा मुहल्ले की ओर जाने वाली सड़क पर बभनगामा निवासी स्व प्रसादी पंडित के पुत्र राजकिशोर पंडित से अज्ञात बदमाशों ने एक लाख दस हजार रुपये छीन कर फरार हो गये. घटना बुधवार के ढाई -तीन बजे के आसपास की है. बताया जा रहा है कि बभनगामा निवासी राजकिशोर पंडित मंझौल के स्टेट बैंक से एक लाख दस हजार रुपये की निकासी कर रुपये थैले में रख कर अपने घर लौट रहे थे.

  • फॉरेंसिक टीम ने बैंक में चोरी का प्रयास मामले की जांच की

    साहेबपुरकमाल : दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक पंचवीर में चोरी की घटना के बाद विधि विज्ञान प्रयोगशाला पटना से विशेषज्ञों की टीम बैंक पहुंची और एफएसएल जांच शुरू की. टीम के सदस्यों ने जहां चोर के हाथ व पैर का निशान था उसका फोटोग्राफी की और फिंगर प्रिंट का नमूना यंत्र में कैद किया. नमूना की जांच के बाद तैयार रिपोर्ट के आधार पर पुलिस आगे की कार्रवाई करेगी.

  • 19 न्यायिक पदाधिकारी बने राष्ट्रीय लोक अदालत के पीठासीन पदाधिकारी

    बेगूसराय (कोर्ट) : राष्ट्रीय लोक अदालत का विधिवत संचालन के लिए 19 न्यायिक पदाधिकारियों को राष्ट्रीय लोक अदालत का पीठासीन पदाधिकारी बनाया गया है. पीठासीन पदाधिकारी होने वाले न्यायिक पदाधिकारियों में धर्मशील श्रीवास्तव, रामचंद्र प्रसाद, हबीबुल्ला, दीपक भटनागर, राजीव रंजन, संतोष कुमार, जुनेद आलम, राजकिशोर राय, नेहा कुमारी, भलोटिया, मीना कुमारी, बृजनाथ, पंकज मिश्रा, राजीव कुमार, मुंशीलाल गौतम, मोहम्मद अफजल आलम, रघुवीर प्रसाद, रवि रंजन, आनंद कुमार सिंह और नरेश महतो, न्यायिक पदाधिकारी के अतिरिक्त सरपंच विजय शंकर प्रसाद सिंह, हारूण रशीद, एडीएम राजेश कुमार, एसडीसी कुमार पंकज को भी पीठासीन पदाधिकारी बनाया गया है. राष्ट्रीय लोक अदालत को सुचारु रूप से चलाने के लिए कुल 12 पीठों का गठन किया गया है.

  • चूल्हे की चिनगारी से लगी आग, लाखों की संपत्ति राख

    जगदीशपुर : चूल्हे से निकली चिनगारी से आग लगने के कारण लाखों रुपये मूल्य की संपत्ति जलकर राख हो गयी. यह घटना जगदीशपुर प्रखंड क्षेत्र की बरनाव पंचायत के उतरवारी मठिया की है. जानकारी के अनुसार बरनाव मठिया निवासी रमेश कुमार सिंह के घर में मंगलवार की देर रात जब सभी सदस्य सो गये, तब लगभग 11:30 बजे रात में घर में अचानक आग लग गयी.

  • भिखारी ठाकुर की 48वीं पुण्यतिथि मनायी गयी

    चरपोखरी : बाल युवा क्लब के द्वारा भोजपुरी के महानायक, लोक संगीतकार, नाट्य निदेशक भिखारी ठाकुर की 48 वीं पुण्यतिथि मनायी गयी. इस मौके पर उनके चित्र पर माल्यापर्ण कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. कार्यक्रम की अध्यक्षता रॉकस्टार आकाश ने की. आकाश ने कहा भोजपुरी के शेक्सपीयर कहे जानेवाले भिखारी ठाकुर का जन्म बिहार के सारण जिले के कुतुबपुर दिवरा गांव में हुआ. भोजपुरी संस्कृति के मसीहा की लिखी बिदेसिया, भाई विरोध, कलयुग प्रेम, ननद भोजाई, राधे श्याम बहार आदि प्रमुख कृतियां थीं.

  • स्वास्थ्य शिविर आज , तैयारी पूरी

    बेगूसराय : 11 जुलाई को प्रभात खबर के स्थापना दिवस पर विशाल स्वास्थ्य शिविर का आयोजन कारगिल भवन पिढ़ौली में किया गया है. जिसकी सभी तैयारियां पूरी कर ली गयी है. इस चिकित्सा शिविर में खगेंद्र वैभव अस्पताल एवं सृष्टि जीवन अस्पताल के विशेषज्ञ डॉक्टरों के द्वारा विभिन्न रोगों के मरीजों का इलाज कर मुफ्त में दवा का वितरण किया जायेगा.

  • कवि संगम का पहला प्रांतीय अधिवेशन बेगूसराय में

    बेगूसराय : सांस्कृतिक व साहित्यिक सृजन ही किसी समाज के विकसित होने का मापदंड है. वस्तुत: साहित्यिक गतिविधियों के बिना समाज के सर्वांगीण विकास की कल्पना ही नहीं की जा सकती. उक्त बातें मिथिलांचल के सुप्रसिद्ध साहित्यकार डॉ शैलेंद्र शर्मा त्यागी ने मंगलवार की शाम प्रखंड क्षेत्र के भरौल स्थित मध्य विद्यालय परिसर में राष्ट्रीय कवि संगम से जुड़े साहित्यकारों की बैठक को संबोधित करते हुए कहीं.

  • नाटक कर स्वच्छता का महत्व बताया

    बरौनी : पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्रालय के निर्देशानुसार 1 से 15 जुलाई के दौरान बरौनी रिफाइनरी मेंस्वच्छता पखवारा के अंतर्गत विभिन्न स्वच्छता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में रिफाइनरी कर्मचारियों एवं ठेका श्रमिकों के बीच स्वच्छता के प्रति जागरूकता एवं प्रेरित करने के लिए नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया.

  • कबड्डी में बीहट व मटिहानी की टीमें संयुक्त रूप से बनीं विजेता

    बीहट : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के 70वां स्थापना दिवस पर बीहट नगर इकाई द्वारा एक दिवसीय कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. वर्षा से बाधित फाइनल मैच में बीहट व मटिहानी की टीम को संयुक्त रूप से विजेता घोषित किया गया. इसके पूर्व मटिहानी ने शोकहारा को सुपर रेड पद्धति में 5-3 अंकों के अंतर से हराया और बीहट ने बरौनी की टीम को हराकर फाइनल में प्रवेश किया था.

  • बेगूसराय : बारिश से शहर के कई मुहल्लों में जलजमाव

    खोदावंदपुर : पिछले चार दिनों से हो रही बारिश ने ग्रामीणों सड़कों की पोल खेल दिया है. सड़कों पर जलजमाव हो गया है. जल निकासी की समुचित प्रबंध नहीं होने के कारण क्षेत्र के ग्रामीणों पथों पर पैदल चलना भी मुश्किल हो गया है. एक ओर जहां ग्रामीण सड़कों को चकाचक बनाने की बात करती है

  • बेगूसराय : झील में तब्दील हुई जीडी कॉलेज की बगल से होकर रतनपुर जाने वाली सड़क

    बेगूसराय : बीते तीन दिनों से जिले में माॅनसून की बारिश के बाद भीषण गर्मी से राहत व किसानों के चेहरे पर लाली जरूर आयी है.वहीं तीन दिनों से रह-रह कर हो रही बारिश की वजह से शहर के जीडी कॉलेज के पीछे वाली सड़क, सर्वोदय नगर जाने वाली सड़कों में इस कदर पानी जमा है कि मानों वहां सड़क है ही नहीं .

  • नगर निगमकर्मियों ने मांगों को ले किया प्रदर्शन

    बेगूसराय : बिहार लोकल बॉडिज इंप्लाइज फेडरेशन जिला शाखा नगर निगम कर्मचारी संघ से जुड़े कर्मियों ने विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया. इस अवसर पर नगर निगम कर्मियों ने अपनी मांगों से संबंधित नारेबाजी करते हुए जुलूस निकाला. मौके पर जिलाध्यक्ष गिरीश कुमार सिंह ने कहा कि निगम प्रशासन के साथ पिछले दिनों पांच सूत्री मांगों पर सहमति बनी थी जिसे निगम प्रशासन द्वारा लागू नहीं किया जा रहा है.

  • बेगूसराय : हर्ल प्रबंधन के खिलाफ चलायेगा हस्ताक्षर अभियान

    बीहट : भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता बरौनी खाद प्रतिष्ठान कामगार संघ के अध्यक्ष रणवीर सिंह ने की. बैठक का संचालन संघ के महामंत्री रामकुमार महर्षि ने किया.

  • सड़क हादसे में भतीजे की मौत,चाचा घायल

    बीहट : जीरोमाइल ओपी क्षेत्र अंतर्गत पपरौर स्थित आकाश गंगा ढाबा के समीप एनएच-इक्कतीस पर रविवार की देर शाम जीरोमाइल की ओर से आ रही तेज रफ्तार इनोवा ने बाइक को टक्कर मार दी. इस घटना में बाइक सवार चाचा-भतीजा गंभीर रूप से घायल हो गये. मामले की सूचना पर जीरोमाइल की गश्ती दल घटनास्थल पर पहुंची. गंभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए ग्लोकल अस्पताल ले जाया गया. जहां से डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए उसे पटना रेफर कर दिया. पटना जाने के दौरान बीच रास्ते में ही युवक ने दम तोड़ दिया.

  • तंबाकू बेचने वाली दुकानों पर छापेमारी, वसूला गया जुर्माना

    चरपोखरी : प्रखंड के विभिन्न हाट-बाजारों में गुमटीनुमा दुकानों पर तंबाकू, गुटखा जैसे अन्य नशीले पदार्थ बेचने वालों के विरुद्ध प्रखंड विकास पदाधिकारी संदीप कुमार पांडेय के नेतृत्व में छापेमारी अभियान चलाया गया.

  • सड़क हादसे में भतीजे की मौत,चाचा घायल

    बीहट : जीरोमाइल ओपी क्षेत्र अंतर्गत पपरौर स्थित आकाश गंगा ढाबा के समीप एनएच-इक्कतीस पर रविवार की देर शाम जीरोमाइल की ओर से आ रही तेज रफ्तार इनोवा ने बाइक को टक्कर मार दी.

  • पुराना ऋण चुकता करने का बेहतरीन मौका

    बाध्य होकर ही बैंक जान-बूझकर ऋण चुकता नहीं करने वालों के खिलाफ कार्रवाई करती है. उन्होंने एक बार फिर से बैंक के सभी चूककर्ता बकायेदारों से अपील की कि13 जुलाई दिन शनिवार को होने वाले राष्ट्रीय लोक अदालत में उपस्थित होकर बैंक द्वारा दी जाने वाली भारी छूट का लाभ उठाते हुए समझौता के तहत ऋण चुकता करें एवं भविष्य में होने वाली परेशानी से बचें.

  • विभागों की कार्य प्रगति की ली जानकारी

    बेगूसराय : सोमवार को उप विकास आयुक्त जे प्रियदर्शनी की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में कार्य संस्कृति की बैठक आयोजित की गयी. जहां सभी विभागों के महत्वपूर्ण पत्र,आदेश तथा जरूरी कार्य की प्रगति पर बिंदुबार समीक्षा की गयी.

  • वाहन की ठोकर से एक की गयी जान, दूसरा जख्मी

    बेगूसराय : सिंघौल सहायक थाना क्षेत्र के रिलायंस पेट्रोल पंप के नजदीक बुधवार की देर रात अज्ञात वाहन की ठोकर दो मोटरसाइकिल सवार गंभीर रूप से जख्मी हो गये.स्थानीय लोगों की मदद से किसी प्रकार घायल को निजी अस्पताल इलाज के लिए जाया गया. जहां डॉक्टरों ने एक को मृत घोषित कर दिया.मृत युवक की पहचान नगर थाना क्षेत्र के सुभाष नगर हर्रख निवासी मदन शर्मा के पुत्र मिथुन कुमार के रूप में की गयी. जबकि घायल की पहचान सोनू कुमार के रूप में की गयी.

  • ऑटो-बाइक में टक्कर, पांच लोग जख्मी

    छौड़ाही : दौलतपुर-मालीपुर मुख्य पथ पर ओपी थाना क्षेत्र के शाहपुर पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय के निकट बाइक और टेंपो में टक्कर होने से ऑटो पलट गयी.ऑटो पलटने से अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना के बाद मोटरसाइकिल चालक फरार हो गया. बताया जाता है कि ऑटो पर सवार पांच लोग गंभीर तो कुछ आंशिक रूप से घायल हो गये. घायलों में ओमप्रकाश महतो,स्वाति कुमारी, चांदनी कुमारी, लालू कुमार महतो और अमरजीत कुमार गंभीर रूप शामिल हैं. मिली जानकारी के अनुसार घायल सभी एक ही परिवार के सदस्य हैं. शादी समारोह संपन्न होने के बाद सभी ऑटो पर सवार लोग खगडि़या से रोसड़ा की ओर जा रहे थे. इसी बीच शाहपुर गांव के निकट एक बाइक सवार को बचाने के दौरान ऑटो चालक चकमा खा गया और गाड़ी अनियंत्रित होकर सड़क के किनारे पलट गयी. घटनास्थल पर जुटे ग्रामीणों ने सभी घायलों को इलाज के लिये विभिन्न निजी क्लिनिक में भर्ती कराया . इधर घटना की सूचना मिलते ही छौड़ाही ओपी अध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार दल बल के साथ वहां पहुंचे और दुर्घटनाग्रस्त ऑटो और घटनास्थल पर पड़ी एक बाइक को जब्त कर लिया. घायलों को ग्रामीणों के सहयोग से समुचित इलाज के लिये अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • हजारों रुपये की लॉटरी व नकद के साथ पांच धराये

    बेगूसराय : अवैध तरीके से लॉटरी का कारोबार कर रहे पांच धंधेबाज को नगर थाने की पुलिस ने पावर हाउस चौक से गिरफ्तार किया है. लॉटरी धंधेबाज के पास से हजारों रुपये मूल्य की लॉटरी सहित एक हजार रुपये नकद बरामद किया गया है.

  • स्कूल की कुव्यवस्था पर बिफरे उपनिदेशक

    सरैंया : बड़हरा प्रखंड अंतर्गत कन्या प्राथमिक विद्यालय, लवकुशपुर कई महीनों से अपनी बदहाली पर आंसू बहा रहा है. ग्रामीणों की कई बार की शिकायतों के बाद गुरुवार को एमडीएम के उप निर्देशक के नेतृत्व में पटना से आई टीम ने नियमित जांच की. जर्जर विद्यालय भवन, मीड डे मील नहीं बनना और शौचालय सहित अन्य कुव्यवस्थाओं को देखकर उप निर्देशक काफी नराज दिखे. जांच के दौरान पहुंचे अधिकारियों से ग्रामीणों ने सरकार द्वारा छात्रों को मिलनेवाली सभी योजनाओं को सही ढंग से संचालन कराने की गुहार लगायी.

  • ट्रैफिक चौक से बस स्टैंड तक हटेगा अतिक्रमण, जाम से मिलेगी मुक्ति

    बेगूसराय : जाम व अतिक्रमण की समस्या बेगूसराय जिले की नियति बन गयी है. इस समस्या को दूर करने के उद्देश्य से जिलाधिकारी राहुल कुमार के निर्देश पर गुरुवार को सदर अनुमंडलाधिकारी संजीव कुमार चौधरी की अध्य्क्षता में कार्यालय कक्ष में यातायात प्रबंधन की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में जाम की समस्या,अतिक्रमण व ई-रिक्शा का व्यवस्थित रूप से परिचालन सहित अन्य बिंदुओं के निदान को लेकर चर्चा की गयी.

  • ऑटो-बाइक में टक्कर, पांच जख्मी

    छौड़ाही : दौलतपुर-मालीपुर मुख्य पथ पर ओपी थाना क्षेत्र के शाहपुर पंचायत अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय के निकट बाइक और टेंपो में टक्कर होने से ऑटो पलट गयी.ऑटो पलटने से अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि घटना के बाद मोटरसाइकिल चालक फरार हो गया.

  • हजारों रुपये की लॉटरी व नकद के साथ पांच धराये

    बेगूसराय : अवैध तरीके से लॉटरी का कारोबार कर रहे पांच धंधेबाज को नगर थाने की पुलिस ने पावर हाउस चौक से गिरफ्तार किया है. लॉटरी धंधेबाज के पास से हजारों रुपये मूल्य की लॉटरी सहित एक हजार रुपये नकद बरामद किया गया है.

  • करेंट लगने से मजदूर की मौत

    गढ़हारा : सहायक थाना गढ़हारा अंतर्गत कोल बोर्ड रोड ठकुरीचक स्थित एक फैक्टरी में गुरुवार को काम कर रहे मजदूर की मौत करेंट लगने से फैक्टरी के अंदर ही हो गयी है. इस घटना को लेकर पूरे दिन फैक्टरी परिसर में अफरा-तफरी का माहौल बना रहा. घटना की जानकारी मिलते ही गढ़हारा थाने की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और शव को कस्टडी में लेकर मामले की छानबीन कर रही है.

  • बिहार राज्य कबड्डी टीम में तीन खिलाड़ियों का चयन

    बीहट : बेगूसराय जिला कबड्डी संघ के द्वारा आयोजित 43वीं बिहार राज्य सीनियर महिला कबड्डी प्रतियोगिता में बेहतर प्रदर्शन के आधार पर जिला कबड्डी संघ की तीन खिलाड़ियों रेमी कुमारी, कोमल कुमारी , सरिता कुमारी का चयन बिहार राज्य कबड्डी टीम के लिए किया गया है. उक्त जानकारी जिला कबड्डी के सचिव श्याम नंदन सिंह पन्नालाल ने दी.उन्होंने बताया कि आगामी 11-14जुलाई तक बिहार राज्य कबड्डी संघ द्वारा आयोजित 66वीं राष्ट्रीय सीनियर महिला कबड्डी प्रतियोगिता में बिहार का नेतृत्व करेगी.

  • सुसाइड मामले में नया मोड़, पत्नी गिरफ्तार

    बखरी : कामास्थान मुहल्ले में ससुराल आये युवक अलौली थाना क्षेत्र के बड़ी सिमराहा निवासी भीखो यादव के पुत्र विकास यादव की आत्महत्या मामले में अब नया मोड़ आ गया है. मृतक के परिवारवालों ने पत्नी पर प्रेमी के साथ मिलकर विकास की हत्या कराने का आरोप लगाया है.

  • महिला हत्याकांड का खुलासा

    बलिया : थाना क्षेत्र के नगर पंचायत वार्ड नंबर एक स्थित मथुरापुर में अपराधियों द्वारा सोमवार की सुबह गोली मारकर की गयी महिला की हत्या मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या में इस्तेमाल किये गये पिस्तौल एवं गोली के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

  • घटना के बाद चालक ट्रक लेकर हुआ फरार

    तेघड़ा : थाना क्षेत्र के एनएच-28 पर अयोध्या चौक के पास मंगलवार को एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से साइकिल सवार बुजुर्ग की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. घटना के बाद मौके पर लोगों की भीड़ जमा हो गयी. सड़क पर लाश पड़े रहने के कारण वाहनों का आवागमन बंद हो गया.

  • एसएच-55 पर सड़क दुर्घटना में एक की मौत, तीन जख्मी

    चेरियाबरियारपुर : मंगलवार को तेज रफ्तार की कहर ने एसएच-55 जहां एक युवक की जान ले ली, वहीं तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. उक्त घटना शाहपुर पंचायत के बसौना मोड़ के समीप हुई.

  • महिला हत्याकांड का खुलासा

    बलिया : थाना क्षेत्र के नगर पंचायत वार्ड नंबर एक स्थित मथुरापुर में अपराधियों द्वारा सोमवार की सुबह गोली मारकर की गयी महिला की हत्या मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए हत्या में इस्तेमाल किये गये पिस्तौल एवं गोली के साथ तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है.

  • महिला की हत्या कर लाश गायब करने की बात निकली झूठी

    बलिया : बाजार स्थित पटेल चौक में महिला की हत्या का शव गायब करने की बात तब झूठी निकली, जब महिला खुद अपने मायके पहुंच गयी. महिला के भाई ने ससुराल वालों पर बहन की हत्या कर लाश गायब करने के आरोप में बलिया थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी थी.

  • 191 कार्टन शराब के साथ दो वाहन जब्त, चालक गिरफ्तार

    बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के फतेहा पंचायत स्थित रेलवे गुमटी से शेरपुर जाने वाली सड़क के किनारे से गुप्त सूचना के अाधार पर सोमवार की रात बछवाड़ा थाने की पुलिस ने छापेमारी कर भारी मात्रा में अवैध विदेशी शराब के साथ दो वाहन व एक चालक को गिरफ्तार किया है. वहीं छापेमारी के दौरान एक वाहन का चालक समेत अन्य अवैध शराब कारोबारी मौके पर अंधेरे का फायदा उठाते हुए फरार हो गये.

  • प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने पर छात्रों ने किया हंगामा

    तेघड़ा : प्रखंड के ओमर उच्च विद्यालय तेघड़ा के वर्ष 2017 में मैट्रिक फर्स्ट डिवीजन से उत्तीर्ण करने वाले छात्र-छात्राओं को सरकार के द्वारा प्रोत्साहन के रूप में मिलने वाली 10 हजार रुपये अब तक नहीं मिलने के विरोध में छात्रों ने एआइएसएफ के बैनर तले हंगामा किया. छात्र नेता मो हसमत उर्फ बाला के नेतृत्व में विद्यालय के मुख्य द्वार के समक्ष विद्यालय प्रबंधन के विरुद्ध जमकर नारेबाजी की और उक्त राशि जल्द से जल्द देने की मांग की.

  • कर्मचारियों ने काली पट्टी बांधकर जताया विरोध

    गढ़हारा : रेलवे के निजीकरण के विरोध में ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के आह्वान पर सोनपुर मंडल के इस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन बरौनी-गढ़हारा चारों शाखाओं के पदाधिकारियों समेत अन्य रनिंग कर्मचारियों ने बांह में काली पट्टी बांधकर सरकार के सौ दिन के एजेंडे का विरोध जताया है.

  • पेंशन व कन्या विवाह योजना राशि का मुद्दा छाया रहा

    गढ़पुरा : प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन सभागार में मंगलवार को प्रखंड प्रमुख रजनी देवी की अध्यक्षता में पंचायत समिति सदस्यों की बैठक हुई. बैठक में प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न पंचायतों में जन समस्याओं को लेकर पंचायत के मुखिया एवं समिति सदस्यों ने सदन में समस्याओं को सदन के पटल पर रखा.

  • सुसाइड मामले में नया मोड़, हत्या का मामला दर्ज, पत्नी गिरफ्तार

    बखरी : कामास्थान मुहल्ले में ससुराल आये युवक अलौली थाना क्षेत्र के बड़ी सिमराहा निवासी भीखो यादव के पुत्र विकास यादव की आत्महत्या मामले में अब नया मोड़ आ गया है. मृतक के परिवारवालों ने पत्नी पर प्रेमी के साथ मिलकर विकास की हत्या कराने का आरोप लगाया है.

  • डीएम ने कर्मचारियों को किया इधर से उधर

    बेगूसराय : विभिन्न कार्यालयों से कर्मी की मांग संबंधी प्राप्त अधिसूचना एवं प्रशासनिक दृष्टिकोण से कार्य हित के लिए नौ उच्च वर्गीय लिपिक,चार निम्न वर्गीय लिपिक, एक संविदा लिपिक, तीन राजस्व कर्मचारी, तीन पंचायत सचिवों तथा 01 जनसेवक को जिलाधिकारी राहुल कुमार ने अगले आदेश तक स्थानांतरित किया है.

  • जिले में नो हेलमेट-नो पेट्रोल अभियान शुरू

    बेगूसराय : जिले में एक जुलाई से शुरू हुए नये अभियान नो हेलमेट-नो पेट्रोल को सुचारु रूप से चलाने के लिए मोटर यान निरीक्षक गौतम कुमार ने शहर के दर्जनों पेट्रोल पंप का औचक निरीक्षण किया. मोटर यान निरीक्षक के औचक निरीक्षण से पेट्रोल पंप सहित बगैर हेलमेट के पेट्रोल लेने वाले मोटरसाइकिल चालकों में हड़कंप मच गया. मोटर यान निरीक्षक ने सर्वप्रथम पावर हाउस चौक पर स्थित पेट्रोल का का निरीक्षण किया. इसके बाद हरहर महादेव चौक स्थित दो पेट्रोल पंपों का निरीक्षण किया.

  • युवक के खाते से उड़ाये 50 हजार रुपये, केस

    बिहिया : साइबर अपराधियों द्वारा नये-नये तरीकों को इजाद कर लोगों के खातों से लगातार पैसे उड़ाये जाने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ऐसे ही एक नये मामले में साइबर अपराधियों द्वारा आरा में रहकर पढ़ाई करनेवाले एक छात्र को मात्र 100 रुपये में मूवी टिकट देने का ऑफर देकर छात्र के खाते से लगभग 50 हजार रुपये उड़ा लिये जाने को लेकर बिहिया थाने में सोमवार की शाम प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • श्रम योगी मानधन योजना के लिए निबंधन हुआ

    चरपोखरी : प्रखंड की विभिन्न पंचायतों के सहज वसुधा केंद्रों पर सरकार द्वारा चलायी जा रही जनकल्याणकारी योजनाओं का निबंधन कर डिजिटल इंडिया की वर्षगांठ मनायी गया. चरपोखरी स्थित पवन ऑनलाइन साहब कॉमन सर्विस सेंटर में कैंप कार्यक्रम का शुभारंभ युवा राजद प्रदेश महासचिव सत्यनारायण यादव ने प्रधानमंत्री मानधन योजना में पंजीकरण कराकर किया.

  • जिले में नो हेलमेट-नो पेट्रोल अभियान शुरू

    बेगूसराय : जिले में एक जुलाई से शुरू हुए नये अभियान नो हेलमेट-नो पेट्रोल को सुचारु रूप से चलाने के लिए मोटर यान निरीक्षक गौतम कुमार ने शहर के दर्जनों पेट्रोल पंप का औचक निरीक्षण किया. मोटर यान निरीक्षक के औचक निरीक्षण से पेट्रोल पंप सहित बगैर हेलमेट के पेट्रोल लेने वाले मोटरसाइकिल चालकों में हड़कंप मच गया. मोटर यान निरीक्षक ने सर्वप्रथम पावर हाउस चौक पर स्थित पेट्रोल का का निरीक्षण किया. इसके बाद हरहर महादेव चौक स्थित दो पेट्रोल पंपों का निरीक्षण किया.

  • ट्रैक्टर की ठोकर से ट्यूशन पढ़ने जा रही छात्रा घायल

    गढ़पुरा : थाना क्षेत्र के गढ़पुरा मालीपुर पथ पर सोमवार को सुजानपुर स्टेट के समीप ठोकर से एक ट्यूशन पढ़ने जा रही छात्रा घायल हो गयी. जानकारी के अनुसार सुजानपुर निवासी सिंटू चौधरी की 16 वर्षीय पुत्री खुशी कुमारी साइकिल से गढपुरा कोचिंग पढ़ने जा रही थी जिस दौरान पीछे से एक ट्रैक्टर चालक लकड़ी लादकर गढ़पुरा की ओर जा रहा था जिस दौरान अनियंत्रित होने से साइकिल सवाल को ठोकर लग गया.

  • अलग-अलग हादसे में महिला समेत दो की मौत, एक घायल

    बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के विभिन्न इलाके में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी वहीं एक व्यक्ति घायल हो गया. घायल का इलाज निजी अस्पताल में कराया जा रहा है. सोमवार की सुबह झमटिया ढाला चौक के समीप एनएच 28 पर दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर में गंगा स्नान करने आयी एक महिला की मौत हो गयी एक अन्य घायल हो गया.

  • चमथा में जमीन विवाद में चली गोली, युवक हुआ घायल

    चमथा : बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा तीन पंचायत अंतर्गत नंबर ग्राम में सोमवार को दो पक्षों के बीच जमीन विवाद में गोलीबारी की घटना हुई,जिसमें एक युवक घायल हो गया. घायल युवक की पहचान चमथा नंबर निवासी मोगल राय के बाइस वर्षीय पुत्र मुकेश कुमार के रूप में की गयी है. परिजनों ने घायल युवक को तत्काल पीएचसी बछवाड़ा में भर्ती कराया.

  • लीची के पत्ते में आग लगाने को लेकर उठे विवाद में महिला की गयी जान

    बलिया : थाना क्षेत्र के नगर पंचायत वार्ड एक में सोमवार की सुबह दिनदहाड़े अपराधियों के द्वारा घर में घुसकर 30 वर्षीया रिंकू देवी की गोली मारकर हत्या कर देने के बाद इलाके में जहां दहशत का माहौल बना है वहीं इस घटना की चौतरफा निंदा की जा रही है.

  • पेड़ से लटका मिला युवक का शव

    बखरी : थाना क्षेत्र के कामास्थान चिमनी भट्ठा के समीप सोमवार की दोपहर करीब 12 बजे एक 26 वर्षीय युवक का शव पेड़ से लटका मिला. शव मिलते ही आसपास के लोगों में चर्चा का विषय बन गया और लोगों को हुजूम घटना स्थल पर जुटने लगा.

  • 2160 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद

    बखरी : थाना क्षेत्र के शीतल रामपुर, गुदार मिडिल स्कूल के समीप रविवार की देर शाम करीब साढ़े आठ बजे बखरी पुलिस ने एक उजले टाटा पीकअप वाहन जो बगैर नंबर का था उस पर भारी मात्रा में अंग्रेजी शराब बरामद की है . सोमवार को बखरी डीपीएस ओमप्रकाश ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि उस क्षेत्र में पिकअप से बराबर शराब तस्करी की गुप्त जानकारी मिल रही थी. उसी आधार पर क्षेत्र में गश्त तेज कर लगातार शराब माफियाओं पर नजर रखी जा रही थी.

  • आंगनबाड़ी सेविका -सहायिकाओं की नियुक्ति की प्रक्रिया आज से

    बखरी(नगर) : समेकित बाल विकास परियोजना के तहत बखरी प्रखंड के नौ पंचायतों में आंगनबाड़ी सेविका व सहायिका के रिक्त पदों पर नियुक्ति की प्रक्रिया मंगलवार से शुरू कर दी जायेगी. जानकारी देते हुए प्रभारी सीडीपीओ रंजना कुमारी ने बताया कि नियुक्ति की प्रक्रिया दो जुलाई से शुरू होकर 29 जुलाई तक पूरी कर ली जायेगी. उन्होंने बताया कि विभिन्न पंचायतों के हर रिक्ति वार्ड में निर्धारित तिथि व समय पर आमसभा के जरिये सेविकाओं व सहायिकाओं की नियुक्ति कर ली जायेगी.

  • शिक्षक की पत्नी ने स्कूल पहुंच किया हंगामा, पति पर लगाया ये गंभीर आरोप

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत उत्क्रमित मध्य विद्यालय कोरजाना में सोमवार को उस वक्त अफरातफरी का माहौल कायम हो गया, जब एक शिक्षक की पत्नी ने अपने तीन सहेलियों के साथ विद्यालय पर पहुंच अपने पति पर चौथी शादी करने का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगी. इस दौरान शोर हंगामा सुनकर पूरे विद्यालय प्रांगण में लोगों की भीड़ जमा हो गयी. लगभग दो घंटे तक महिला विद्यालय पर हंगामा करती रही.

  • ट्रैक्टर की ठोकर से बालक की मौत

    थाना क्षेत्र के मानोपुर विशनपुर स्थित भगवानपुर समसा पथ पर ट्रैक्टर द्वारा एक 10 वर्षीय बालक को ठोकर मार देने से उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार विशनपुर निवासी पवन कुमार चौरसिया का पुत्र हिमांशु कुमार स्कूल से पढ़ कर घर आया. घर में किताब रख कर बाहर सड़क पर निकला. तभी समान लदा तेज गति से आ रही ट्रैक्टर ने हिमांशु को ठोकर मार दिया.

  • हत्या के दो अलग-अलग मामले में जमानत खारिज

    बेगूसराय(कोर्ट) : मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ठाकुर अमन कुमार के न्यायालय में हत्या मामले के आरोपित मुफस्सिल थाना के रचियाही पुरानी टोला निवासी रामनाथ महतो एवं रामप्रवेश महतो ने आत्मसमर्पण कर जमानत आवेदन दाखिल की जिसे सुनवाई के बाद खारिज कर दिया गया.

  • मंजू वर्मा के डिस्चार्ज आवेदन पर फैसला आज

    बेगूसराय(कोर्ट) : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक भटनागर के न्यायालय में आर्म्स एक्ट मामले के आरोपित पूर्व मंत्री मंजू वर्मा की ओर से दाखिल डिस्चार्ज आवेदन पर बहस दोनों पक्षों की पूरी हुई. पूर्व मंत्री की ओर से अधिवक्ता ललन कुमार ने बहस की.

  • महिला कबड्डी के लिए जिले की टीम घोषित

    बीहट : बेगूसराय जिला कबड्डी संघ के तत्वावधान में नेशनल स्पोर्ट्स क्लब के सौजन्य से आरकेसी उच्च विद्यालय बरौनी के मैदान में 29-30 जून तक आयोजित होने वाली 43वीं बिहार राज्य सीनियर महिला कबड्डी प्रतियोगिता के लिए बेगूसराय जिला महिला खिलाड़ियों के टीम की घोषणा कर दी गयी.उपरोक्त आशय की जानकारी जिला कबड्डी संघ के सचिव श्याम नंदन सिंह पन्नालाल ने दी.

  • चमथा में चमकी बुखार से बच्ची की गयी जान

    चमथा : बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के विशनपुर पंचायत के वार्ड संख्या नौ लोदियाही गांव में गुरुवार को राजू पासवान की आठ वर्षीया पुत्री सीता कुमारी की चमकी बुखार से मौत हो गयी. इस संबंध में परिजनों ने बताया कि गुरुवार को अचानक बच्ची सिर दर्द, उल्टी के साथ तेज बुखार से पीड़ित हो गयी. इस बीच परिजनों ने उसे डॉक्टर से इलाज कराने पड़ोस के विद्यापतिनगर प्रखंड के मऊ बाजार स्थित निजी क्लिनिक जाने लगे.

  • ठनका गिरने से चार की मौत

    बेगूसराय : जिले के तीन अलग-अलग जगहों पर बुधवार को ठनका गिरने से छात्रा सहित चार लोगों की मौत हो गयी. मंझौल संवाददाता के अनुसार बुधवार की दोपहर मंझौल ओपी क्षेत्र के सिउरी गांव में ठनका गिरने से दो युवकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. इस घटना से क्षेत्र में मातमी सन्नाटा पसर गया. वहीं प्राकृतिक आपदा से आहत लोगों ने मुआवजे की मांग को लेकर सिउरी गांव में एसएच 55 पर शव को रखकर आवागमन बाधित कर दिया. जिसके फलस्वरूप राहगीरों को जहां भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा.

  • ठनके की चपेट में आने से कई पशुओं की गयी जान

    साहेबपुरकमाल : बुधवार को ठनका की चपेट में आने से विभिन्न गांव में तीन मवेशियों की मौत हो गयी और एक मवेशी गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. इन मवेशियों की मौत होने से पशुपालकों में खलबली मच गयी. बताया जाता है कि बुधवार को दोपहर में बारिश के दौरान अचानक रघुनाथपुर और हीरा टोल गांव में ठनका के कारण तीन मवेशियों की जान चली गयी.

  • विश्व ड्रग निषेध दिवस पर अधिवक्ताओं ने ली शपथ

    बेगूसराय : विश्व ड्रग निषेध दिवस पर बुधवार को जिला अधिवक्ता संघ एवं जिला वकील संघ में अधिवक्ताओं ने भविष्य में कभी भी ड्रग इस्तेमाल नहीं करने की शपथ ली. जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार के नेतृत्व में सभी न्यायिक पदाधिकारियों ने भी भविष्य में इस्तेमाल नहीं करने की शपथ ली. उधर लोक अभियोजक मोहम्मद मंसूर आलम ने भी सभी अपर लोक अभियोजक के साथ अपने कार्यालय में भविष्य में ड्रग नहीं लेने की शपथ ली.

  • महिला ने राजेंद्र पुल से लगायी छलांग

    बीहट : पारिवारिक कलह से तंग आकर महिला ने जान देने की नीयत से बुधवार को राजेंद्र पुल से छलांग लगा दी. गंगा के जल स्तर में वृद्धि होने व गंगा की तेज बहाव की वजह से महिला का अब तक कोई पता नहीं चल पाया है. हालांकि डूबने वाली महिला को खोजने के प्रयास में स्थानीय राहत बचाव दल के गोताखोर अनिल कुमार समेत उनकी टीम लगी हुई है. लेकिन समाचार भेजे जाने तक महिला का कुछ भी पता नहीं चल पाया है.

  • मजदूरों ने हर्ल कारखाने के गेट पर काली पट्टी बांध किया प्रदर्शन

    बीहट : भारतीय मजदूर संघ के तत्वावधान में बरौनी हर्ल खाद कारखाना में कार्यरत मजदूरों ने शोषण व दोहन के खिलाफ पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत चरणबद्ध आंदोलन की शुरुआत कर दी. बुधवार को हर्ल खाद कारखाना में कार्यरत मजदूरों ने कारखाना के मुख्य द्वार पर बांह पर काली पट्टी बांधकर सांकेतिक विरोध प्रदर्शन किया. इस अवसर पर बीएमएस के जिला मंत्री सुनील कुमार सिंह ने कहा कि हर्ल प्रबंधन से 25 जून तक संघ प्रतिनिधिमंडल से वार्ता कर मजदूरों की समस्याओं के समाधान करने की अपील की गयी थी.

  • जलसंकट: जन सहयोग से की कुएं की सफाई

    बछवाड़ा : प्रखंड क्षेत्र के रानी दो पंचायत स्थित बेगम सराय गांव के वार्ड नंबर- 08 में पानी की समस्याओं से जूझ रहे ग्रामीणों ने बुधवार को श्रमदान कर कुएं की साफ -सफाई की. ग्रामीण रामनाथ यादव, अशोक यादव, मन्नू यादव, हरिकिशुन यादव, रामबली यादव, फुलेना यादव, ढोगल यादव, रवींद्र यादव, रमाकांत यादव आदि ने बताया कि पूरे गांव में इन दिनों ज्यादा संख्या में हैंडपंप खराब पड़े हैं.

  • बलिया में एमआइ स्टोर का विधायक ने किया उद्घाटन

    बलिया : मटिहानी विधायक नरेंद्र सिंह उर्फ बोगो सिंह ने सोमवार को बलिया के पटेल चौक स्थित सदानंदपुर निवासी रामानुराग सिंह के एमआइ स्टोर का उद्घाटन किया. मौके पर पहुंचे बेगूसराय के पूर्व मेयर संजय सिंह, जदयू के जिलाध्यक्ष भूमिपाल राय, बेगूसराय हीरो ऐजेंसी के संचालक शंभु कुमार, सदानंदपुर के मुखिया रामाकांत यादव ने कहा कि यह जिले का पहला एमआइ का स्टोर है जो रामानुराग के प्रयास से बलिया के लोगों को मिला. एमआइ के स्टेट हेड ने कहा कि अब बलिया के लोगों को भी एमआइ के स्टोर से उचित मूल्य पर एमआइ के प्रोडक्ट मिलेंगे..

  • बछवाड़ा में ट्रैक्टर की चपेट में आने से बालक घायल

    चमथा : बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के दादुपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या बारह श्रवण टोला गांव में बुधवार को तेज रफ्तार ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक बालक गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल बालक की पहचान स्थानीय सेठो पासवान के बारह वर्षीय पुत्र राजा कुमार के रूप में की गयी है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गुप्ता-लखमिनिया बांध में मिट्टी करण कार्य में दर्जनों ट्रैक्टर दियारा क्षेत्र में मिट्टी कटाई में लगाया गया है.

  • छेड़खानी के आरोप में युवकों की हुई पिटाई

    चेरियाबरियारपुर : मंगलवार की शाम भीषण गर्मी से राहत पाने की उम्मीद में बूढ़ी गंडक नदी के बसौना घाट पर स्नान करने के लिए पहुंचना युवकों को उस वक्त महंगा पड़ गया, जब छेड़खानी का आरोप लगा कर स्थानीय लोगों ने उन युवकों की जमकर पिटाई कर दी. इसके बाद पुलिस के हवाले कर दिया गया.

  • हथियार के साथ चार लुटेरे गिरफ्तार

    बेगसराय/बीहट : दो अलग-अलग थाना क्षेत्रों में हुए सड़क लूटकांड में शामिल चार अपराधियों को तीन देसी कट्टा,आठ कारतूस,दो मोबाइल तथा यात्री से लूटे गए तीन हजार रुपये के साथ पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है.

  • पूर्व मंत्री मंजू वर्मा मामले में डिस्चार्ज आवेदन पर बहस शुरू

    बेगूसराय : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक भटनागर के न्यायालय में आर्म्स एक्ट मामले के आरोपित पूर्व मंत्री मंजू वर्मा एवं चंद्रशेखर वर्मा ने डिस्चार्ज का आवेदन दाखिल किया. जिस आवेदन पर पूर्व मंत्री की ओर से अधिवक्ता ललन कुमार ने न्यायालय में बहस शुरू कर दी. सोमवार को बहस पूरी नहीं हो सकी. न्यायालय ने इस मामले को फिर मंगलवार को बहस के लिए रखी है.

  • लूटपाट के दौरान युवक को मारी गोली

    बेगसराय : बेगूसराय. रजौड़ा-नीमाचांदपुरा पथ पर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के डगमारा पुल के पास रविवार की देर शाम अपराधियों ने बाइक सवार युवक को गोली मारकर घायल कर दिया. फिर नकदी लूट कर फरार हो गये. घायल युवक की पहचान नयागांव थाना क्षेत्र के हांसपुर नयाटोल निवासी अशोक दास के पुत्र 25 वर्षीय मुन्ना कुमार के रूप में हुई है.

  • मजदूरों के हित में सड़क से सदन तक संघर्ष करेगा संघ

    बीहट : भारतीय मजदूर संघ के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की बैठक बीहट स्थित बीएमएस जिला कार्यालय में हुई. मौके पर बीएमएस के जिलामंत्री सुनील कुमार ने कहा कि मजदूरों की समस्याओं के समाधान के प्रति हर्ल प्रबंधन की उदासीनता व लापरवाही बड़े ही दुर्भाग्य की बात है. जबकि विगत दस जून को गेट मीटिंग के माध्यम से हर्ल कारखाना के नवनिर्माण कार्य में लगे मजदूरों के शोषण और स्थानीय मजदूरों की सहभागिता को लेकर ध्यान आकृष्ट कराया गया था.

  • चमकी बुखार से दो बच्चों की मौत

    खोदावंदपुर : इन दिनों खोदावंदपुर थाना क्षेत्र में चमकी बुखार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. अब तक इस बीमारी से चार बच्चों की मौत हो चुकी है. जबकि एक महिला समेत दो बच्चे अब भी जीवन मौत से जूझ रहे हैं. ताजा घटना दौलतपुर नवटोलिया निवासी महेश पासवान की छह वर्षीया नतनी सुहानी कुमारी है.

  • कमरुद्दीनपुर को हरा समस्तीपुर ने कप पर जमाया कब्जा

    बेगूसराय : रविवार की देर शाम विष्णुपुर में आयोजित प्रणव मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबले में समस्तीपुर की टीम ने कमरुद्दीनपुर को 6 विकेटों से पराजित किया. टॉस जीतकर कमरुद्दीनपुर की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 16 ओवरों के मैच में 135 रन बनाये.

  • समारोहपूर्वक मना बालग्राम संस्था स्थापना दिवस

    बेगूसराय : उलाव स्थित एसओएस बाल ग्राम में संस्था की 100 वीं स्थापना दिवस समारोहपूर्वक धूमधाम से मनाया गया. समारोह का उदघाटन उपमेयर राजीव रंजन,जीडी कॉलेज के पूर्व प्राचार्य रामकुमार सिंह,महिला कॉलेज प्राचार्य स्वप्ना चौधरी, समाजसेवी दिलीप सिन्हा आदि ने संयुक्त रूप से दीप जला कर किया.

  • पांच पैक्सों में गोदाम निर्माण की दी स्वीकृति

    बेगूसराय : सोमवार को जिलाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में जिला स्तरीय समन्वय समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में जिलाधिकारी ने पांच पैक्सों में 200 एमटी (मैट्रिक टन) गोदाम निर्माण की स्वीकृति दी .

  • एप्स लोड कर लिखित जानकारी कार्यालय को देंं

    छौड़ाही : प्रखंड कार्यालय के सभागार में सोमवार को बिहार राज्य फसल सहायता योजना के तहत प्रखंड विकास पदाधिकारी प्रशांत कुमार की अध्यक्षता में समीक्षा बैठक हुई. बैठक में यह पाया गया कि वर्षों से रबी और खरीफ फसलों की जांच नदारद है. बीडीओ ने पाया कि अब तक इसका एप्स भी लोड नहीं किया गया है.

  • बेगूसराय : मंत्री गिरिराज सिंह ने किया सरकार का बचाव, कहा- चमकी बुखार को लेकर सरकार संवेदनशील

    बेगूसराय : चमकी बुखार को लेकर हमारी सरकार संवेदनशील है. सरकारी अस्पतालों पर पैनी नजर रखी जा रही है. सरकार के द्वारा अस्पतालों को अलर्ट किया गया है, ताकि लोगों को किसी प्रकार की परेशानियों का सामना न करना पड़े. उक्त बातें बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप स्थित गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत करते हुए बेगूसराय के सांसद सह केंद्रीय पशुपालन व मत्स्य मंत्री गिरिराज सिंह ने कहीं.

  • दो बच्चे की मां अपने प्रेमी संग फरार, 6 वर्ष पूर्व हुई थी शादी

    बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय के खोदावंदपुर में दो बच्चे की मां अपने प्रेमी संग फरार हो गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि सागी पंचायत के गोसाइमठ निवासी शशि कुमार दास की 27 वर्षीया पत्नी विभा देवी अपने मायके के एक युवक भाग के साथ गयी. घटना के संबंध में पीड़ित पति शशि कुमार ने छौड़ाही ओपी क्षेत्र के अमारी पंचायत अंतर्गत पीरनगर गांव निवासी कृष्णा कुमार दास के खिलाफ अपने पत्नी को बहला-फुसलाकर भगा ले जाने की थाने में लिखित शिकायत किया है.

  • दो ट्रकों की टक्कर में चालक की मौत

    बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के चिरंजीवीपुर गांव के समीप एनएच 28 पर शुक्रवार की सुबह दो ट्रकों के बीच आमने -सामने की टक्कर हो गयी. इसमें एक ट्रक के चालक की मौत हो गयी वहीं दूसरे ट्रक के चालक सहित तीन अन्य लोग गंभीर रूप से से घायल हो गये. ग्रामीणों की मदद से तीनों घायलों को इलाज के लिए पीएचसी बछवाड़ा भेजा गया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह बछवाड़ा से दलसिंहसराय की तरफ कोल्ड ड्रिंक लदा ट्रक जा रहा था. .

  • तीनों घायलों को इलाज के लिए पीएचसी बछवाड़ा भेजा गया

    बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के चिरंजीवीपुर गांव के समीप एनएच 28 पर शुक्रवार की सुबह दो ट्रकों के बीच आमने -सामने की टक्कर हो गयी. इसमें एक ट्रक के चालक की मौत हो गयी वहीं दूसरे ट्रक के चालक सहित तीन अन्य लोग गंभीर रूप से से घायल हो गये. ग्रामीणों की मदद से तीनों घायलों को इलाज के लिए पीएचसी बछवाड़ा भेजा गया है. प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि शुक्रवार की सुबह बछवाड़ा से दलसिंहसराय की तरफ कोल्ड ड्रिंक लदा ट्रक जा रहा था. .

  • दिव्यांगों के लिए चलंत लोक अदालत आज, तैयारियां पूरी

    बेगूसराय : दिव्यागों के लिए शनिवार को सदर प्रखंड कार्यालय परिसर में मोबाइल कोर्ट (चलंत लोक अदालत) का आयोजन किया जायेगा . चुकी भीषण गर्मी की वजह से जिले में आईपीसी की धारा-144 लागू है इस वजह से यह कार्य दो शिफ्टों में सुबह 06:00 बजे से 10:00 बजे तक तथा शाम 05:00 बजे से कार्य अंतिम निष्पादन तक कार्य संपन्न किया जायेगा.

  • बभनगामा को हरा जेमरा की टीम बनी चैंपियन

    बेगूसराय : बरौनी प्रखंड के बभनगामा गांव में आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला मेजबान बभनगामा बनाम जेमरा के बीच खेला गया. पहले खेलते हुए बभनगामा की टीम ने 99 रन बनाये. लक्ष्य का पीछा करने उतरी जेमरा की टीम ने चार विकेटों के नुकसान पर मैच जीत कर शील्ड पर कब्जा कर लिया. मुख्य अतिथि जिला परिषद के अध्यक्ष रवींद्र चौधरी ने विजेता व उपविजेता टीम के कप्तान को शील्ड प्रदान कर सम्मानित किया.

  • 29 जून तक किया जायेगा शौचालय राशि का भुगतान

    बीहट : छह माह बाद हुए बरौनी प्रखंड पंचायत समिति की बैठक हुई. बैठक में पूरी तरह विभागीय अधिकारियों की अनुपस्थिति और सीडीपीओ की मनमानी कार्यशैली केंद्र बिंदु में रही. पूरे सदन ने विभागीय अधिकारियों की अनुपस्थिति पर चिंता प्रकट की . बरौनी प्रखंड स्थित नीरज भवन के सभागार में आयोजित पंचायत समिति की सामान्य बैठक में उपस्थित बेगूसराय नगर की विधायक अमिता भूषण ने कहा कि विधायिका और कार्यपालिका के बीच बेहतर संयोजन होना चाहिए ताकि जनसमस्याओं का बेहतर ढंग से कार्य निष्पादन हो.

  • रेलवे स्टेशन पर सघन जांच में 50 यात्री धराये

    बेगूसराय : बरौनी रेल न्यायिक दंडाधिकारी रघुवीर प्रसाद के नेतृत्व में बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर बुधवार को 50 से अधिक टीटीइ ने सघन जांच अभियान चलाया. इस जांच अभियान के तहत बेटिकट यात्रा कर रहे, बेवजह स्टेशन पर घूम रहे एवं यत्र-तत्र गंदगी फैलाने वाले रेलयात्रियों के ऊपर कार्रवाई करते हुए जुर्माने की वसूली की गयी. जांच अभियान के क्रम में बेटिकट यात्रा कर रहे करीब 50 रेलयात्रियों को पकड़ा गया.

  • कर्मी समय पर आएं न्यायालय : जिला जज

    बेगूसराय(कोर्ट) : जिला एवं सत्र न्यायाधीश अशोक कुमार के औचक निरीक्षण से न्यायालय परिसर में उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब जिला जज सुबह न्यायालय पहुंच कर न्यायालय कर्मी के उपस्थिति रजिस्टर को अपने पास मंगा कर जांच की तो लगभग दो दर्जन न्यायालय कर्मी अनुपस्थित पाये गये.

  • पेड़ की टहनी गिरने से महिला की गयी जान, बच्ची घायल

    बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के गोधना पंचायत स्थित झड़िया चौक पर बुधवार की दोपहर पीपल के पेड़ नीचे बैठी महिला पर पेड़ की टहनी गिरने से महिला की मौत हो गयी. वहीं एक बच्ची बुरी तरह से घायल हो गयी. घायल बच्ची का इलाज निजी क्लिनिक में कराया जा रहा है.

  • भीषण गर्मी का कहर जारी परीक्षार्थी हो रहे हलकान

    बेगूसराय : बीते कुछ दिनों से जिले में भीषण गर्मी का कहर जारी है. जिला प्रशासन द्वारा मानव जीवन के रक्षार्थ के लिए आइपीसी की धारा-144 लगायी गयी है. इसके तहत श्रमिक 10:00 बजे से शाम के 04:00 बजे तक कार्य नहीं कर सकते हैं. चूंकि तापमान 40 डिग्री सेल्सियस से अधिक चल रही है. दोपहर के वक्त कार्य करने से श्रमिकों को लू लगने से इनकार नहीं किया जा सकता है.

  • नगर निगम ने रेलवे स्टेशन परिसर में लगायी टैंकलॉरी

    बेगूसराय : भीषण ऊमस भरी गर्मी में बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए उपर्युक्त प्याऊ की व्यवस्था नहीं रहने के कारण दैनिक रेल यात्री संघ ने नगर-निगम से पानी की व्यवस्था करने का सोमवार को अनुरोध किया था. दैनिक रेल यात्री संघ के अनुरोध पर नगर-निगम के महापौर उपेंद्र प्रसाद सिंह ने मंगलवार को यात्रियों के पीने के लिए टैंकर की व्यवस्था कर दी.

  • अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल एक माह के लिए की गयी स्थगित

    बीहट : हर्ल खाद कारखाना के नवनिर्माण में मजदूरों के शोषण व श्रम कानून का उल्लंघन को लेकर सेल्फ फॉर सोसाइटी के सदस्य शंभु कुमार द्वारा बीस जून को घोषित अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल एक महीने के लिए स्थगित कर दिया गया है.उक्त घोषणा बुधवार को हर्ल कारखाना के गेट पर मजदूर एकता केंद्र की गेट मीटिंग के जरिये महामंत्री राजकिशोर सिंह ने दी.

  • नॉर्थ इस्ट एक्सप्रेस के स्लीपर कोच से अज्ञात शव बरामद

    गढ़हारा : 12506 डाउन आनंद विहार से कामाख्या जाने वाली नॉर्थइस्ट एक्सप्रेस ट्रेन के एस-7 कोच से एक अज्ञात शव को बरौनी बाइपास स्टेशन पर बुधवार को उतारा गया. इसको लेकर ट्रेन में सवार यात्रियों के बीच अफरातफरी का माहौल बना रहा.

  • ताइक्वांडो पदक विजेताओं को किया गया सम्मानित

    बेगूसराय : 11 से 16 जून तक हैदराबाद के वालायोगी इंडोर स्टेडियम में वर्ल्ड ताइक्वांडो फेडरेशन व ताइक्वांडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के द्वारा दूसरी ओपेन वर्ल्ड (जी 1) ताइक्वांडो प्रतियोगिता के पदक विजेताओं के लौटने पर कल्याण केंद्र रिफाइनरी टाउनशिप में भव्य स्वागत किया गया.

  • प्राकृतिक व योग चिकित्सकों ने मुजफ्फरपुर का किया दौरा

    बेगूसराय : बरौनी स्थित आनंद योग एवं प्राकृतिक चिकित्सा अनुसंधान परिषद के प्रमुख योगाचार्य डॉक्टर गुड़ाकेश कुमार के नेतृत्व में एक पांच सदस्यीय योग एवं प्राकृतिक चिकित्सकों का दल अपने दो दिवसीय अनुसंधानात्मक दौरा कर वापस बेगूसराय लौटे. प्राकृतिक एवं योग चिकित्सकों के दल का नेत्तृत्व कर रहे योगाचार्य डॉ गुड़ाकेश ने कहा कि मुज्जफरपुर में लीची के बगीचा में काम करने वाली गरीब मजदूर महिला लीची का पैकिंग करती हैं.

  • मौलाना मजहरूल हक िववि का परीक्षा परिणाम घोषित

    मौलाना मजहरूल हक विश्वविद्यालय के ज्ञान संवर्धन केंद्र, वीपीएस कंप्यूटर में बुधवार को उत्सवी माहौल रहा. परीक्षा परिणाम से खुश बच्चे एक-दूसरे को जहां बधाई दी, वहीं शिक्षकों से भी आशीर्वाद लेना नहीं भूले. परीक्षा परिणाम जानने को लेकर छात्र-छात्राओं की भीड़ वीपीएस के ज्ञान संवर्धन केंद्र पर जुटी थी. विश्वविद्यालय द्वारा जारी बीसीए, बीबीए, बैचलर ऑफ लाइब्रेरी साइंस में प्रथम श्रेणी से शत- प्रतिशत रिजल्ट देख कर संस्थान में खुशी का माहौल था, छात्र काफी उत्साहित नजर आ रहे थे.

  • कार से 448 बोतल शराब बरामद, एक धंधेबाज गिरफ्तार, चार फरार

    बिहिया : बिहिया थाना क्षेत्र के पकड़ी गांव में गुप्त सूचना के आधार पर छापेमारी कर बिहिया पुलिस ने कार पर लदी भारी मात्रा में शराब जब्त करते हुए एक धंधेबाज को गिरफ्तार कर लिया. हालांकि इस दौरान पुलिस को देखकर चार धंधेबाज मौके से फरार होने में सफल हो गये. पकड़े गये धंधेबाज का नाम ललित कुमार स्वामी है जो कि उत्तरप्रदेश के बागपत थाना क्षेत्र के ग्राम पाली निवासी रामनिवास का पुत्र है. पुलिस ने इस दौरान शराब से लदी बिना नंबर की हुंडई की सोनाटा कार को भी जब्त कर लिया है.

  • श्रमिक सुबह 10:00 बजे से पहले और शाम 04:00 बजे के बाद करेंगे काम

    बेगूसराय : सूबे के सभी जिलों में लगातार प्रचंड गर्मी का कहर जारी है. इसका प्रतिकूल प्रभाव जहां एक ओर आम लोगों के दिनचर्या पर डाल रहा है वहीं इस तपती गर्मी में पशु-पक्षी भी छांव व पानी की तलाश में भटकते रहते हैं. पिछले तीन-चार दिनों से गर्मी ऐसी मानों जैसे सर पर कोई आग बरसा रहा हो. चमकी बुखार तथा लू से मरने वाले लोगों की संख्या में दिनों दिन बढ़ोतरी होती जा रही है.

  • हादसे में पति की मौत, पत्नी घायल

    बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के रानी दो पंचायत के बेगमसराय गांव के समीप एनएच- 28 पर सोमवार की शाम अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं एक महिला बुरी तरह से घायल हो गयी. हादसे में घायल महिला का निजी क्लीनिक में कराया जा रहा है इलाज.

  • कार्यशाला में बच्चों ने िदखायी प्रतिभा

    बीहट : शिक्षा को जब तक ज्ञानार्जन का साधन समझते रहेंगे तब तक रवींद्र टैगोर वाली शिक्षा की अवधारणा बच्चों में पनप नहीं पायेगी. आज जरूरत है कि शिक्षा के साथ-साथ सांस्कृतिक विधाओं का परिचय बच्चों से करायी जाये. उक्त बातें सोमवार की शाम मध्य विद्यालय रतौली में सोलहवें ग्रीष्मकालीन रंग-उमंग कार्यशाला के समापन समारोह के अवसर पर विधान पार्षद रजनीश कुमार ने कहीं.

  • प्रशिक्षित कलाकारों ने प्रस्तुति से दर्शकों को किया मंत्रमुग्ध

    बीहट : मध्य विद्यालय रतौली में आकाश गंगा रंग चौपाल एसोसिएशन द्वारा आयोजित ग्रीष्मकालीन कार्यशाला रंग-उमंग का भव्य समारोह के साथ समापन हो गया.

  • इमरजेंसी सेवा पर डॉक्टरों ने घंटों लगाया ब्रेक

    बेगूसराय : पश्चिम बंगाल के एनआरएस मेडिकल कॉलेज में पिछले दिनों इलाजरत वृद्ध की मौत के बाद उनके परिजनों ने डॉक्टर परिमह मुखर्जी की पिटाई कर दी, जिसके विरोध में जिले के सभी निजी और सरकारी अस्पतालों में कार्यरत डॉक्टरों ने आइएमए के आह्वान पर सोमवार को 24 घंटे का कार्य बहिष्कार किया. डॉक्टरों के हड़ताल के दौरान निजी क्लिनिक से लेकर सरकारी अस्पतालों में चिकित्सीय सेवा सोमवार की सुबह छह बजे से लेकर मंगलवार की सुबह छह बजे तक ठप रही.

  • चमकी बुखार से दो बच्चों की मौत, दहशत

    नावकोठी : प्रखंड के छतौना व हसनपुर बागर में चमकी बुखार से दो बच्चों की मौत से पूरे प्रखंड क्षेत्र में दहशत का माहौल व्याप्त हो गया है. जानकारी के अनुसार डफरपुर पंचायत के छतौना निवासी मो सहादत की दस वर्षीय पुत्री रजीना खातून की मौत चमकी बुखार से हो गयी. सोमवार को हसनपुर बागर के वार्ड संख्या 08 में दुलारू पंडित का दो वर्षीय पुत्र अंकुश कुमार चमकी बुखार से आक्रांत है. बेगूसराय इलाज के लिए ले जाने के क्रम में उसकी मौत हो गयी है. चमकी बुखार से मौत की अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है.

  • बच्चों की मौत पर एआइएसएफ ने निकाला शहर में कैंडल मार्च

    बेगूसराय : ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन बेगूसराय जिला परिषद इकाई ने जिलाध्यक्ष सजग सिंह के नेतृत्व में पिछले 15 दिनों से बिहार में अब तक कुल 100 से ज्यादा बच्चों की मौत पर कैंडल मार्च निकाला.

  • पारिवारिक कलह में विवाहिता ने की आत्महत्या

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के सुक्कन टोला में पारिवारिक कलह में एक महिला ने जहर खा कर आत्महत्या कर ली. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. महिला की पहचान सुक्कन टोला निवासी आशीष पासवान की पत्नी कामिनी कुमारी के रूप में की गयी.

  • 10 मिनट का सफर, एक घंटे में होता है तय

    बखरी : बखरी बाजार के मुख्य सड़क जो पूरे बाजार होते हुए अनुमंडल, प्रखंड तक पहुंचता है. बखरी बाजार एक अनाज व्यवसाय कि बड़ी मंडी भी है. यहां देश के विभिन्न हिस्सों से भारी वाहन अनाज लोड करने के लिए पहुंचते है. इस मौसम में मक्के लोडिंग के लिए अधिकांश वाहन बखरी बाजार के मुख्य रास्ते से सलौना रैक प्वाइंट व फरकिया क्षेत्र के लिए आते जाते रहते हैं, जिससे बाजार का मुख्य सड़क पर भारी लोड बना रहता है. वही बाजार में बढ़ती ई रिक्शा के मकरजाल से बाजार के मुख्य सड़क पर दिन भर महाजाम बना रहता है . जिसके चलते आम लोग जाम में फसकर घंटों तक त्राहिमाम करते रहते है. इस समस्या से निजात दिलाने के लिए वर्षों से कोई ठोस पहल नहीं हो रही है. इसके चलते जाम में फंसे लोगों में काफी गुस्सा देखा जाता है. वही सड़क किनारे खोमचे, सब्जी का ठेला, फुटपाथी दुकानदार जो सड़क किनारे अपने दुकान सजाकर रोड को अतिक्रमण कर लेते हैं, जिससे सड़क सकड़ी बन जाती हैं, जिसके चलते बाजार के इस छोड़ से उस छोड़ तक रिक्शा से जाम खुद पे खुद बना रहता है. लोगों को पैदल चलना मुश्किल होता है. जाम से निजात का क्या है उपाय :अगर प्रशासन यह ठान ले कि बाजार के मुख्य सड़क पर जाम नहीं रहे तो सबसे पहले नो इंट्री का शक्ति से पालन हो. क्योंकि बाजार के आंबेडकर चौक स्थित दिन भर भारी वाहन पर पूरी तरह से रोक लगे. बाजार के मुख्य सड़क के किनारे ठेला, खोमचे, सब्जी बेचने वालों के लिए स्थायी जगह हो, जिससे सड़क अतिक्रमण से मुक्त रहे. इससे आम लोगों के साथ स्थायी दुकानदारों को भी काफी राहत मिलेगी. खासकर बखरी पीएचसी आने जाने वाले एंबुलेंस को परेशानी होती है क्योंकि उसमें बैठे रोगी उस जाम का शिकार बने रहते हैं और मरीज जाम टूटने का दुआ भगवान से करते हैं. बोले मुख्य पार्षद बाजार में जाम एक जटिल समस्या है . इससे बचने के लिए बाइपास जरूरी है. बाइपास नहीं रहने के कारण सभी छोटे बड़े वाहन बाजार के मुख्य सड़क से आते जाते है. इसके चलते यह महाजाम दिन भर बना रहता है. सरिता साहू, मुख्य पार्षद, नपं, बखरी बोले, एसडीओ कार्यपालक पदाधिकारी द्वारा नो इंट्री को शक्ति से पालन करने के लिए नौ बजे सुबह से नौ बजे रात्रि तक नो इंट्री लागू करने के लिए आदेश निकाला गया है. थाना से पुलिस बल मुहैया कराने के लिए चिट्ठी दी गयी है. एक दो दिन में जाम से राहत मिल जायेगी. सुधीर कुमार, एसडीओ, बखरी

  • शराब और शबाब के साथ मस्ती करना पड़ा महंगा

    छौड़ाही : ओपी थाना क्षेत्र के सिंहमा गांव के एक घर में गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी कर दो महिलाएं समेत डेढ़ दर्जन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. घटना रविवार की देर रात की है. पुलिस की रेड पड़ते ही वहां अफरातफरी का माहौल कायम हो गया. मौके से पुलिस ने एक कार्टन अंग्रेजी शराब भी बरामद की है. पूरे नाटकीय घटनाक्रम में गजब की कहानी सामने आ रही है. के अनुसार छौड़ाही ओपी थाना क्षेत्र के सिंहमा गांव में शराब के घुट के साथ शवाब और रंगरेलियां मनाने की खबर पुलिस को मिल रही थी.

  • वृद्धावस्था पेंशन के लिए लगा रहे चक्कर

    चमथा : बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के चमथा दियारे के पांच पंचायतों के पेंशनधारियों को इन दिनों भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. विशनपुर पंचायत के वार्ड संख्या चार निवासी हीरा देवी, ललिता देवी, मोहन राय, कौशल्या देवी, चंदेश्वर राय, वार्ड संख्या पांच निवासी तेतरी देवी, सगुना देवी, रामपरी देवी, कृष्णा देवी, बिंदेश्वर राय, जहुरी राम, सकलदेव राय, बालदेव राय, सीता देवी, उर्मिला देवी समेत दर्जनों पेंशनरों ने बताया कि पिछले तीन वर्ष पूर्व सरकार से हम सबों को वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन, सामाजिक नि:शक्तजन पेंशन उपलब्ध कराया जाता था.

  • गढ़हारा-सिमरिया रेलखंड पर युवक की मिली लाश, जांच में जुटी पुलिस

    गढ़हारा : पूर्व मध्य रेल के गढ़हारा- सिमरिया रेलखंड के आरपीएसएफ बैरेक गढ़हारा के पास सोमवार की सुबह मुख्य रेलवे लाइन के किनारे करीब 27 वर्षीय युवक का शव मिला.जैसे-जैसे लोगों को घटना की जानकारी मिली. घटनास्थल के पास शव को देखने को लेकर आसपास के क्षेत्र के लोगों की भीड़ जमा हो गयी. बताया जाता है मौजूद लोगों के बीच इस घटना को लेकर तरह-तरह चर्चाएं हो रही थी.

  • दुर्गावाहिनी के आठ दिवसीय शौर्य प्रशिक्षण का समापन

    बेगूसराय : विश्व हिंदू परिषद के युवतियों के आयाम दुर्गावाहिनी का आठ दिवसीय प्रांत स्तरीय शौर्य प्रशिक्षण वर्ग का समापन विकास विद्यालय डुमरी में किया गया. इसमें 100 की संख्या में बहनों ने दंड,बाधा, नियुद्ध का प्रदर्शन किया. मौके पर बंगाल व पटना क्षेत्र की संयोजिका संगीता ताई गोखले, विहिप क्षेत्र संगठन मंत्री केशव राजू,क्षेत्र मंत्री वीरेंद्र विमल, राजिकशोर सिंह,प्रांत अध्यक्ष कृष्णदेव झा, क्षेत्र धर्मप्रसार प्रमुख जवाहर झा,क्षेत्र संयोजिका अनिता दीदी,प्रांत मंत्री अशोक वास्तव,कार्यसमिति सदस्य मनहर देव,सह प्रांत संयोजक शुभम भारद्वाज आदि मौजूद थे.

  • आधुनिक खेती से किसान खोलेंगे समृद्धि के मार्ग, िमलेगा लाभ

    साहेबपुर कमाल : कृषि प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण (आत्मा) के तत्वावधान में सोमवार को सनहा पश्चिम पंचायत के पंचायत भवन परिसर में किसान चौपाल कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसकी अध्यक्षता पंचायत समिति सदस्य पुष्प कुमार पासवान ने किया.

  • बेगूसराय में भाई-बहन बूढ़ी गंडक में डूबे

    बलिया (बेगूसराय) : डंडारी थाने की कटरमाला दक्षिणी पंचायत के बलहा घाट पर बूढ़ी गंडक नदी में नहाने के दौरान रविवार की सुबह भाई-बहन डूब गये. भाई का शव बरामद हो गया है, जबकि बहन के शव की तलाश की जा रही है. डूबने वालों में बलहा निवासी कैलू बिंद का 22 वर्षीय पुत्र अजीत कुमार व 15 वर्षीया पुत्री बबीता कुमारी है.

  • बेगूसराय : सहेली के पिता ने छात्रा के साथ किया दुष्कर्म

    बलिया (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र की नगर पंचायत से सटे एक मोहल्ले की नाबालिग छात्रा से उसकी ही सहेली के पिता ने दुष्कर्म किया. साथ ही नशीली पदार्थ खिलाकर अश्लील वीडियो बनाया. मामले का उजागर तब हुआ जब शनिवार को पीड़िता ने स्थानीय थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी. प्राथमिकी में पीड़िता ने बताया कि बलिया बाजार स्थित चकमक्खन टोला निवासी राजकुमार मालाकार की पुत्री जो मेरी सहेली थी. उसके यहां मेरा आना-जाना लगा रहता था.

  • सहेली के पिता ने नाबालिग छात्रा से किया दुष्कर्म, नशा की सूई देकर बनाया अश्लील वीडियो

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में बलिया थाना क्षेत्र के नगर पंचायत से सटे एक मोहल्ले की नाबालिग छात्रा के साथ उसकी ही सहेली के पिता ने दुष्कर्म किया. साथ ही नशीली पदार्थ खिलाकर अश्लील वीडियो बनाया. मामले का उजागर तब हुआ जब शनिवार को पीड़िता ने स्थानीय थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • वरमाला में फोटो खिंचने के दौरान हंगामा व मारपीट, आधा दर्जन लोग जख्मी

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में खोदावंदपुर थाना क्षेत्र के बाड़ा पंचायत अंतर्गत मिर्जापुर गांव निवासी अरुण महतो के पुत्री की शादी बीती देर रात होनी तय थी. बारात में शामिल कुछ युवकों जो नशे में धुत थे. वरमाला के समय फोटो खींचने के दौरान जमकर हंगामा किया. इस विवाद में हुए मारपीट की घटना बाराती एवं सराती पक्ष के आधा दर्जन लोग जख्मी हुए हैं. जिनका इलाज स्थानीय स्तर पर किया गया.

  • कार की चपेट में आने से पत्नी की मौत पति घायल, लोगों ने जाम की सड़क

    गढ़पुरा : थाना क्षेत्र के मालीपुर-हसनपुर मुख्य पथ के ज्ञानोदय विद्या मंदिर स्कूल के सामने गुरुवार की दोपहर एक अनियंत्रित कार सड़क किनारे चाय नाश्ते के कटघरे में ठोकर मारते हुए पेड़ से जा टकरायी. इस दौरान दुकान में बैठी गनी चौधरी की पत्नी सावित्री देवी की मौत हो गयी, वहीं पति गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घायल गनी चौधरी को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • बिदुलिया गांव में करेंट लगने से महिला जख्मी

    खोदावंदपुर : थाना क्षेत्र के मेघौल पंचायत अंतर्गत बिदुलिया गांव में करेंट लगने से एक महिला गंभीर रूप से जख्मी हो गयी. जख्मी की पहचान बिदुलिया गांव निवासी अमरेश महतो की 28 वर्षीया पत्नी नीलू देवी के रूप में की गयी. जख्मी को इलाज के लिए स्थानीय लोगों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खोदावंदपुर में भर्ती कराया, जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद गंभीर हालत देखकर बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय रेफर कर दिया, जहां उसका इलाज चल रहा है.

  • वरमाला के समय फोटो लेने से मना करने पर दो पक्षों के बीच मारपीट

    खोदावंदपुर : बुधवार की बीती रात बरियारपुर पश्चिमी पंचायत के गौरवद्धा टोल में वरमाला के समय मोबाइल से फोटो लेने पर दो पक्षों के बीच जबरदस्त मारपीट हुई, जिसमें बराती एवं सराती पक्ष के आधा दर्जन लोग चोटिल हो गये. मारपीट में एक-दूसरे पर जमकर कुर्सियां चलीं.

  • जिला अधिवक्ता संघ ने दरमेश को दी श्रद्धांजलि

    बेगूसराय (कोर्ट) :इ उत्तरप्रदेश बार काउंसिल के अध्यक्षा दरमेश सिंह यादव की हत्या पर जिला अधिवक्ता संघ ने शोकसभा आयोजित की. मृतक की आत्मा की शांति के लिए 2 मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी. अधिवक्ता विश्वनाथ दास की अध्यक्षता में शोकसभा आयोजित की गयी.

  • गरीबों को नियमित अनाज िमले समय पर करें उठाव: डीएम

    बेगूसराय : गुरुवार को जिलाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में आपूर्ति टास्क फोर्स की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में मुख्य रूप से तीन बिंदुओं पर समीक्षा की गयी, जिसमें मुख्य अनाज और केरोसिन का उठाव और वितरण शामिल था. वहीं आरटीपीएस काउंटर पर नये राशन कार्ड बनाने संबंधित आये आवेदन का पचास फीसदी डिस्पोजल हुआ है.

  • डॉक्टर पर हमले की निंदा, आज प्रतिकार दिवस

    बेगूसराय : पश्चिम बंगाल में चिकित्सक पर हमले की जिले के चिकित्सकों ने तीखी निंदा की है.आइएमए राष्ट्रीय मुख्यालय नयी दिल्ली के निर्देशानुसार समूचे देश में सभी चिकित्सक शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के एनआरएस मेडिकल कॉलेज अस्पताल में पिछले दिनों इलाजरत एक वृद्ध मरीज की मृत्यु के बाद इनके परजिनाें और अन्य असामाजिक तत्वों की भीड़ के द्वारा हिंसा करने के खिलाफ चिकित्सक पूरे देश में प्रतिकार दिवस मनायेंगे.

  • अपूर्व राघव की सफलता से गौरवान्वित हुआ बेगूसराय

    बेगूसराय : बेगूसराय जिले की धरती शिक्षा,साहित्य व सांस्कृतिक रूप से काफी समृद्ध रही है. इसी का नतीजा है कि विभिन्न क्षेत्रों में बेगूसराय की मेधा संतान अपने बुलंद हौसले से राष्ट्रीय व अंरतराष्ट्रीय स्तर पर बेगूसराय का गौरव बढ़ा रहे हैं. इसी कड़ी में रामदीरी बेगूसराय के रहने वाले आलोक कुमार के पुत्र अपूर्व राघव ने नीट के पहले प्रयास में ही ऑल इंडिया में 26वां रैंक और एम्स की परीक्षा में 76वां हासिल कर यह साबित कर दिया है कि कठिन मेहनत के बल पर सफलता अवश्य मिलती है.

  • कड़ी सुरक्षा के बीच स्नातक पार्ट वन की परीक्षा संपन्न

    बेगूसराय : गुरुवार को स्नातक पार्ट वन की परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न हुई. प्रथम पाली की परीक्षा सुबह 10 बजे से दोपहर 01 बजे तक मनोविज्ञान और रसायनशास्त्र के दूसरे पेपर की परीक्षा छात्र-छत्राओं ने संपन्न की. वहीं दूसरी पाली दोपहर दो बजे से शाम के पांच बजे तक इतिहास, उर्दू, एआइएच (सी) और संस्कृत संकाय के दूसरे पेपर की परीक्षा संपन्न हुई.

  • श्रीपुर में नहीं थम रहीं गोलीबारी की घटनाएं

    बेगूसराय : चेरियाबरियारपुर. कुख्यात अपराधी लक्ष्मण सहनी का खौफ गुरुवार को एक बार फिर देखने को मिला, जब दिन के लगभग तीन बजे बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने पिस्तौल लहराते दनादन तीन चक्र गोली चलाकर लोगों को दहशतजदा कर दिया. भय के मारे लोग घरों मे कैद हो गये. वहीं सूचना पर पुलिस गांव पहुंच लोगों से जानकारी लेकर अपराधियों के भागने की दिशा छापेमारी की. बताते चलें कुख्यात अपराधियों ने रविवार से श्रीपुर गांव में तांडव मचा रखा है,

  • अलग-अलग हादसे में तीन की मौत

    बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के रसीदपुर गांव के समीप एनएच 28 पर मंगलवार की शाम अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक व्यक्ति की जहां मौत हो वहीं एक अन्य व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. घायल व्यक्ति का इलाज दलसिंहसराय अस्पताल में किया जा रहा है.

  • बोलेरो की चपेट में आने से बच्ची की मौत

    बखरी : बखरी-मंझौल पथ के गंगरहो मोहनपुर चौक स्थित एक अनियंत्रित बोलेरो गाड़ी ने चार वर्षीया बच्ची को कुचल दिया. घटना बुधवार अहले सुबह करीब साढ़े चार बजे की है. मृत बच्ची मोहनपुर गांव निवासी अविनाश सिंह की चार वर्षीय पुत्री आरूही कुमारी है. घटना के समय चौक पर मौजूद स्थानीय लोगों ने बताया कि आरूही अपनी मां एवं दादी के साथ गंगरहो मोहनपुर चौक पर ननिहाल जाने के लिए बस चढ़ने आयी थी. बस आने में विलंब थी.

  • हादसे में बाइक सवार की मौत, दूसरा घायल

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के लोहिया नगर बाइपास के पास मंगलवार की देर रात सड़क हादसे में जहां बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी, वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसका इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. जानकारी के अनुसार दोनों युवक बाइक से पुल पार कर रहे थे. इसी दौरान बाइक सवार ने अपना नियंत्रण खो दिया और पुल के बगल में गहरे गड्ढे में बाइक सहित गिर गये, जिससे घटनास्थल पर ही एक युवक की मौत हो गयी.

  • मोहनपुर में चमकी बुखार से किशोरी की गयी जान

    खोदावंदपुर : बुधवार को थाना क्षेत्र के दौलतपुर पंचायत अंतर्गत मोहनपुर गांव में चमकी बुखार से एक किशोरी की जान इलाज के क्रम में चली गयी. मृत किशोरी की पहचान मोहनपुर गांव के वार्ड नंबर एक निवासी कैलाश राय की आठ वर्षीया पुत्री दीपिका कुमारी के रूप में की गयी.

  • स्नान के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

    बीहट : गंगा दशहरा के अवसर पर सिमरिया गंगाघाट पर स्नान करने को लेकर बुधवार को श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.अहले सुबह से ही लोगों ने मां गंगा के जयकारे के साथ श्रद्धा और आस्था की डुबकी लगायी. स्नानोपरांत गंगा घाट किनारे स्थित विभिन्न मंदिरों में पूजा-अर्चना की और परिवार के सुख-समृद्धि की मंगलकामना की.

  • सिमरिया गंगा घाट में की गयी पूजा-अर्चना

    बीहट : गंगा दशहरा के विशेष अवसर पर सर्वमंगला परिवार के अधिष्ठाता स्वामी चिदात्मनजी महाराज के सान्निध्य में गंगा महा आरती का विशेष आयोजन कर गंगा की पूजा-अर्चना की गयी.

  • हादसे में बाइक सवार की मौत, दूसरा घायल

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के लोहिया नगर बाइपास के पास मंगलवार की देर रात सड़क हादसे में जहां बाइक सवार एक युवक की मौत हो गयी, वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया. जिसका इलाज निजी नर्सिंग होम में चल रहा है. जानकारी के अनुसार दोनों युवक बाइक से पुल पार कर रहे थे. इसी दौरान बाइक सवार ने अपना नियंत्रण खो दिया और पुल के बगल में गहरे गड्ढे में बाइक सहित गिर गये, जिससे घटनास्थल पर ही एक युवक की मौत हो गयी.

  • हादसे में घायल युवक की मौत, जाम

    बेगूसराय : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर के पास सड़क हादसे में घायल मोहनपुर वार्ड 10 निवासी 45 वर्षीय सुनील सिंह की मौत मंगलवार की सुबह निजी क्लिनिक में इलाज के दौरान हो गयी. मौत की खबर गांव पहुंचते ही परिजनों में कोहराम मच गया. पोस्टमार्टम की प्रक्रिया के बाद शव गांव पहुंचते ही लोगों की भीड़ जुट गयी. शव को देखते ही लोगों का गुस्सा फूट पड़ा.

  • बाइक सवार बदमाशों ने महिला से छीने 42 हजार

    बेगूसराय : बाइक सवार दो बदमाशों ने सुभाष चौक के समीप बाइपास के पास राजकुमारी देवी के हाथ में रखा बैग छीन कर फरार हो गये. उक्त बैग में 42 हजार रुपये और उनके पुत्र परमवीर का मैट्रिक का सभी मूल प्रमाणपत्र था.

  • नकद 50 हजार रुपये और जेवरात की चोरी

    गढ़हारा : सहायक थाना गढ़हारा अंतर्गत सोमवार की रात में राजवाड़ा निवासी ऑटो चालक शिवजी राय के घर से लाखों रुपये के सामान चोरी होने का मामला प्रकाश में आया है. मिली जानकारी के अनुसार चोर घर की दीवार फांद कर कमरे में प्रवेश कर गये और घर में रखे बक्से को लेकर चलते बने .इस दौरान घर में सोये लोगों को चोर के प्रवेश करने की भनक भी नहीं लगी.

  • रंगकर्म की विभिन्न विधाओं के गुर सीख रहे हैं बच्चे

    बीहट : आकाश गंगा रंग चौपाल एसोसिएशन बरौनी द्वारा मध्य विद्यालय रतौली में आयोजित तेरह दिवसीय ग्रीष्मकालीन रंग उमंग कार्यशाला के दौरान बच्चे पूरी मस्ती में हैं. कार्यशाला में कुल 23 प्रशिक्षकों के सहयोग से बच्चे अपनी-अपनी अभिरुचि की विधाओं में भाग ले रहे हैं और रंगकर्म के ककहरे से वाकिफ हो रहे हैं.

  • बच्चों को सिखाये जा रहे नाटक के गुर

    बीहट : बाल रंगमंच आर्ट एंड कल्चर सोसाइटी बरौनी के द्वारा बाल कलाकारों के लिए नृत्य,नाटक, लेखन एवं फोटोग्राफी कार्यशाला का आयोजन किया गया है. कार्यशाला में बच्चे नृत्य, नाटक और फोटोग्राफी का प्रशिक्षण ले रहे हैं. नृत्य की भाव-भंगिमाओं का प्रशिक्षण जहां कृष्णा कुमार दे रहे हैं. वहीं फोटोग्राफी, नाटक लिखने की कला के साथ-साथ बच्चों को मुंशी प्रेमचंद द्वारा रचित दो बैलों की कथा पर नाट्य मंचन भी सिखाया गया ,जिसकी पटकथा एवं निर्देशन प्रियव्रत कुमार कर रहे हैं.

  • 12 प्रस्ताव लाये, 9 को स्वीकृति

    बेगूसराय : मंगलवार को जिलाधिकारी राहुल कुमार की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में अनुसूचित जाति,जनजाति अत्याचार निवारण समिति की बैठक आयोजित की गयी.जहां कल्याण पदाधिकारी द्वारा कुल 12 प्रस्ताव लाये गये तदोपरांत 09 प्रस्तावों की स्वीकृति दे दी गयी.

  • राजकीय नलकूपों का दायित्व मुखिया का, खर्च वहन करेगा विभाग

    हसनपुर : चीनी मिल सभागार में लघु सिंचाई विभाग बेगूसराय व खगड़िया के तत्वावधान में सेमिनार का आयोजन किया गया. इसमें दोनों जिलों के विभिन्न प्रखंडों से आये मुखिया व किसानों ने भाग लिया. अध्यक्षता कार्यपालक उपाध्यक्ष गन्ना शंभु प्रसाद राय ने की. लघु सिंचाई विभाग बेगूसराय के कार्यपालक अभियंता नवल किशोर सिंह ने कहा कि बंद राजकीय नलकूपों को चलाने का दायित्व मुखिया को दिया गया है.

  • कलाकार अजीज को मिला बाबा नागार्जुन कलाश्री सम्मान

    मंसूरचक : साहित्य जगत में यात्री के नाम से मशहूर बाबा नागार्जुन के 108वीं जयंती की पूर्व संध्या पर मंगलवार को मानकी संगीत कला केंद्र ने चर्चित मंच उद्घोषक सह सिने अभिनेता गुरुदेव अजीज को बाबा नागार्जुन कलाश्री सम्मान से सम्मानित किया गया. बॉलीवुड एक्टर अमिय कश्यप , संस्था के निदेशक अजय अनंत ने मानकी म्यूजिक के सभागार में कलाकार अजीज को अंगवस्त्र व प्रशस्तिपत्र प्रदान कर सम्मानित किया.

  • बस की चपेट में आने से दादी की मौत, पोता जख्मी

    नावकोठी : थाना क्षेत्र के पीरनगर गम्हरिया के पोहल मुसहरी गांव में बस की ठोकर से लगभग 45 वर्षीया महिला शांति देवी की मौत हो गयी. वहीं उसका ढाई वर्ष का पोता लवकुश गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना सोमवार की है. मृतक महिला दुकान से सामान लेकर सड़क पार कर रही थी. इसी दौरान पहसारा से तीव्र गति से आ रही बस ने उसे ठोकर मार दी और घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • दो बाइकों की टक्कर में एक की मौत, चार घायल

    बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के चिरंजीवीपुर कोल्ड स्टोरेज के समीप एनएच 28 पर सोमवार की दोपहर दो बाइकों की आमने-सामने टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. वहीं चार अन्य सवार बुरी तरह से घायल हो गये. ग्रामीणों की मदद से सभी घायलों को दलसिंहसराय इलाज के लिए भेजा गया. मृतक की पहचान बरौनी थाना क्षेत्र के असुरारी गांव निवासी बंगाली सिंह के 40 वर्षीय पुत्र अरुण सिंह के रूप में की गयी है. वही अन्य चार बीहट गांव निवासी मनोज सिंह का पुत्र रौशन कुमार व सौरव कुमार, दरोगी महतो का पुत्र जगदीश महतो एवं असुरारी गांव निवासी परमेश्वर सिंह का पुत्र विश्वनाथ सिंह बुरी तरह घायल हो गये. घटना की सूचना पर बछवाड़ा थाने की पुलिस ने मौके पर पहुंचकर दोनों वाहनों को अपने कब्जे में कर लिया एवं शव को अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए बेगूसराय भेज दिया.

  • दस दिनों के अंदर दिखेगी पुलिस की हनक: डीजीपी

    बेगूसराय : पुलिस महानिदेशक गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा है कि बेगूसराय के एसपी अवकाश कुमार बेहतर काम कर रहे हैं. 10 दिनों के भीतर बेगूसराय मे बेहतर पुलिसिंग व उनकी हनक दिखायी देगी. इसके लिए आवश्यक निर्देश के साथ टिप्स भी दिये गये हैं. आधे घंटे की बैठक के बाद वे लौटने से पूर्व पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे.

  • कुत्ता काटने से मौत मामले में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी पर प्राथमिकी

    साहेबपुरकमाल : छर्रापट्टी गांव में कुत्ता काटने के एक महीना बाद दो लोगों की मौत हो जाने के कारण प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के विरुद्ध थाने में मामला कराया गया है. मृत राजो देवी के पुत्र भागचन कुमार ने थाने में आवेदन देकर प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ राकेश कुमार पर इलाज में लापरवाही करने का आरोप लगाते हुए मामला दर्ज कराया है. आवेदक ने बताया कि 30 अप्रैल को एक पागल कुत्ते ने छर्रापट्टी और मल्हीपुर गांव के कई लोगों को काट लिया था. जिसमे मेरी मां राजो देवी भी कुत्ते का शिकार हुई थीं.

  • बेगूसराय : बेगूसराय में बायोगैस संयंत्र स्थापित करने के िलए काम करें

    बेगूसराय : भारत सरकार के पशुपालन, डेयरी और मत्स्यपालन मंत्री गिरिराज सिंह बेगूसराय दौरे के क्रम में बरौनी रिफाइनरी के अधिकारियों के साथ बैठक कर रिफाइनरी की प्रगति के बारे में जानकारी ली. बरौनी रिफाइनरी की कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने मानस बरा मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) की उपस्थिति में बरौनी रिफाइनरी

  • कावर की समस्या से किसानों व मछुआरों को मिलेगी राहत

    मंझौल : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह मंझौल स्थित 52 शक्तिपीठों में एक माता जयमंगला के दरबार में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ साथ पूजा-अर्चना की. इसके बाद परिसदन परिसर का मुआयना करने के उपरांत वन विभाग के अधिकारियों, भाजपा कार्यकर्ताओं, स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं उपस्थित किसान मछुआरों के साथ बैठक की. बैठक में स्थानीय जनप्रतिनिधियों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं से कावर की मूल समस्याओं पर बातचीत की.

  • तेघड़ा : शराबी ने धारदार हथियार से गर्दन काट बेटे को मार डाला

    तेघड़ा : थाना क्षेत्र के पिढ़ौली गांव में रविवार को शराबी पिता ने पुत्र की धारदार हथियार से वार कर मार डाला. बताया जाता है कि पिता सुधीर कुंवर शराब के नशे में घर आया, जिसका पुत्र सचिन कुमार ने विरोध किया. इससे गुस्साये सुधीर कुंवर ने सचिन के गर्दन पर धारदार हथियार से हमला कर दिया. इससे सचिन के गले की नस कट गयी और मौके पर ही मौत हो गयी.

  • बेगूसराय : हिंसक हो गयी है बंगाल की सरकार : गिरिराज सिंह

    बेगूसराय : बेगूसराय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रविवार को बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप के गेस्ट हाउस में पत्रकारों से बातचीत में कहा कि बंगाल की सरकार हिंसक हो गयी है. पंचायत चुनाव में आम जनता ने यह बता दिया कि लोकतंत्र किसे कहते हैं. वहीं, पाकिस्तान के केंद्रीय मंत्री द्वारा क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी पर किये गये कटाक्ष पर कि वे क्रिकेट खेलते हैं या महाभारत, पर पलटवार करते हुए कहा कि हमारे देश के गौरव को पाकिस्तान की नसीहत की आवश्यकता नहीं है.

  • बिहार : बेगूसराय में घर से बुलाकर अपराधी को गोलियों से भूना, मौत

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में एक अपराधी को घर से बुलाकर गोलियों से भून दिया गया. जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. जानकारी के मुताबिक मृतक राजीव कुमार पर हत्या सहित कई अन्य मामले दर्ज थे और पुलिस उसकी तलाश में जुटी थी. घटना जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बासुदेवपुर गांव की है. घटना के बाद से पूरे गांव में दहशत का माहौल है.

  • शादी की खरीदारी करने आयी महिला के पैसे उड़ाये

    बखरी : अपने लड़की की शादी के लिए बैंक से रुपये निकाल कर बाजार में खरीदारी करने पहुंची देवर-भाभी के बाइक की डिक्की से उचक्कों ने 90 हजार रुपये गायब कर दिया. घटना के संबंध में बताया जाता है कि शुक्रवार दोपहर मध्य बाजार के पुरानी क्षेत्रीय ग्रामीण बैंक के समीप से घटना उस समय की है जब खगडि़या जिले के बहादुरपुर थाना क्षेत्र के बहादुरपुर गांव निवासी घूरन तांती का लड़का दिनेश तांती अपने भाभी रामरती देवी के साथ पंजाब नेशनल बैंक से 90 हजार रुपये निकाल कर मध्य बाजार स्थित मार्केटिंग करने लगा.

  • 582 कार्टन शराब बरामद

    मटिहानी : थाना क्षेत्र अंतर्गत छितरौर गंगा दियारा क्षेत्र से मटिहानी थाना व नयागांव थाने की पुलिस ने संयुक्त रूप से छापा मारकर कंटेनर ट्रक पर लदा 582 कार्टन विदेशी शराब बरामद की है. मटिहानी थाना अध्यक्ष संतोष कुमार शर्मा ने बताया कि छितरौर गंगा घाट में ट्रक खाली करने की सूचना मिली थी.

  • गिरिराज सिंह के स्वागत की तैयारी में जुटे कार्यकर्ता

    बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के मंत्री बनने के बाद पहली बार आठ जून को अपने संसदीय क्षेत्र बेगूसराय पहुंचेंगे. जिसको लेकर एनडीए कार्यकर्ताओं के द्वारा जोरदार तैयारी की जा रही है.

  • कट ऑफ मार्क्स प्रकाशित होते ही नामांकन शुरू

    बेगूसराय : इंटरमीडिएट में नामांकन के लिए जिले के सभी महाविद्यालयों का कट ऑफ मार्क्स प्रकाशित होते ही नामांकन का कार्य शुरू हो गया है. इसी कड़ी में गणेशदत्त महाविद्यालय में 05 जून से 10 जून तक प्रथम लिस्ट का नामांकन लिया जायेगा. बताते चलें कि महाविद्यालय में साइंस संकाय में नामांकन के लिए सामान्य कैटेगरी के छात्र-छात्राओं के लिए 80.20 प्रतिशत, एससी 67 प्रतिशत,एसटी 55.20 प्रतिशत,बीसी 76.80 प्रतिशत तथा ईबीसी के छात्र-छात्राओं के लिये 74.60 प्रतिशत कट ऑफ मार्क्स रखा गया है. नामांकन को लेकर महाविद्यालय परिसर छात्र-छात्राओं से गुलजार दिखा .

  • सीओ ने सरकारी जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

    बलिया : पटना हाईकोर्ट के आदेश के आलोक में शुक्रवार को बलिया थाना क्षेत्र के बरियारपुर गांव स्थित सरका