• भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने की बेगूसराय जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग

    बेगूसराय : भाजपा सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय जिले को सुखा ग्रस्त घोषित करने की मांग राज्य सरकार से की है. जिस पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ट नारायण सिंह द्वारा यह बयान दिया गया कि गिरिराज सिंह की बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. सरकार सकारात्मक रूप से विकास कार्य में लगी है.

  • जिला व राजस्व समन्वय समिति की बैठक में कई योजनाओं की हुई समीक्षा

    गुरुवार को डीएम अरविंद कुमार वर्मा की अध्य्क्षता में कार्यालय कक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला विकास व राजस्व समन्यव समिति की बैठक आयोजित की गयी. जहां ऑनलाइन मोटेशन, रेंट कलेक्शन, जमाबंदी अपडेशन, अभियान बसेरा, भूमि विवाद सहित प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत अभियान, नाली- गली पक्कीकरण, हर घर नल का जल,आरटीपीएस, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, जन्म मृत्यु निबंधन, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना, बिहार राज्य फसल सहायता योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना आदि मामलों की समीक्षा की गयी और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये.

  • स्नान के दौरान पानी में डूबने से युवक की मौत, मचा कोहराम

    बेगूसराय : जिले के शाम्हो थाना क्षेत्र अंर्तगत सिसबन्नी नदी के ढाव में स्नान के दौरान पानी में डूबने से तिलाठी निवासी बदलु महतो के 25 वर्षीय पुत्र दिनकर कुमार की मौत हो गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त युवक स्नान करने के लिए नदी के ढाव में पहुंचा था. जहां स्नान के दौरान गहरे पानी में चले जाने से वह डूब गया.

  • जनहित के कार्याें में गति लाये सरकार: माले

    बेगूसराय : माले के नगर सचिव राजेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में माले कार्यकर्ताओं के द्वारा जनता की सुनो जनता की करो अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत की गयी. इस अवसर पर जगह-जगह नुक्कड़ सभा के जरिये सरकारी दफ्तरों में जनहित के कार्याें को संपन्न करने में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद किया गया.

  • तीन अपराधी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार

    बेगूसराय : अपराध की योजना बना रहे तीन अपराधियों को नगर थाना की पुलिस ने सर्वाेदय नगर में छापेमारी करके चोरी की बाइक, पिस्तौल व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है.

  • कंकौल में छात्र-छात्राओं ने किया रोड जाम

    बेगूसराय : उत्क्रमित मध्य विद्यालय कंकौल में व्याप्त अनियमितता के विरोध में स्कूली बच्चों ने स्कूल में तालाबंदी कर दी. साथ ही छात्र-छात्राओं ने ग्रामीणों के साथ एसएस 55 को सदर प्रखंड कार्यालय के पास जाम कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • दिनकर की कविता में अभिजन के प्रति विद्रोह : डॉ भगवान

    बीहट : दिनकर की कविता में अभिजन के प्रति विद्रोह है. संस्कृति के चार अध्याय में भारत के जिस संस्कृति की वकालत दिनकर करते हैं वह आज खतरे में है. उक्त बातें 111वीं दिनकर जयंती समारोह के चौथे दिन प्रोग्रेसिव सेंट्रल स्कूल सिमरिया में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व प्रसिद्ध आलोचक डॉ भगवान प्रसाद सिन्हा ने कही. उन्होंने कहा अपनी कविताओं में मानव मूल्यों को गढ़ते दिनकर गंभीर दिखते हैं.समता मूलक समाज निर्माण ही दिनकर का वैचारिक पक्ष है.

  • मंसूरचक में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

    मंसूरचक : मंसूरचक गांव निवासी मणिकांत महतो की पत्नी सपना कुमारी ने मंसूरचक थाने में मामला दर्ज करा कर अपने सास-ससुर और सौतन पर केरोसिन छिड़क कर आग लगाने के प्रयास का आरोप लगाया है. पीड़िता ने अपने आवेदन में कहा है कि तीन वर्ष पूर्व भगवानपुर थाना क्षेत्र के बगरस गांव निवासी मेरे पिता ने उपहार आदि देकर मेरी शादी करायी थी.

  • अंडर 17 राज्यस्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए टीम का चयन

    बेगूसराय : राज्यस्तरीय अंडर-17 बालिका फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए बेगूसराय बालिका फुटबॉल टीम के चयन के लिए आयोजित शिविर में बेगूसराय जिला टीम के लिए कुल 16 खिलाड़ियों का चयन किया गया. शिविर में बेगूसराय जिले के विभिन्न प्रखंड के विद्यालय से आये खिलाड़ियों ने इसमें शिरकत किया.

  • चौथे दिन भी रेलवे स्टेशन से थाना परिसर तक हटाया गया अतिक्रमण

    बलिया : नगर पंचायत द्वारा चलाये जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के चौथे दिन गुरुवार को लखमिनिया रेलवे स्टेशन चौक से थाना परिसर तक अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान स्टेशन रोड स्थित कब्रिस्तान के समीप नगर पंचायत के कर्मियों को अतिक्रमण हटाने में विरोध का भी सामना करना पड़ा.

  • शिक्षक नेता पर हमले के खिलाफ किया प्रदर्शन

    बेगूसराय : टीइटी-एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा पर जिला शिक्षा कार्यालय के पास सोमवार की शाम में जानलेवा हमले के खिलाफ शिक्षकों ने विरोध मार्च निकाल कर डीइओ का पुतला फूंका. पुतला दहन के बाद जिला शिक्षा कार्यालय के समक्ष विरोध सभा का आयोजन किया गया.

  • स्नान के दौरान डूबने से किशोर की मौत

    साहेबपुरकमाल : रघुनाथपुर बरारी पंचायत के श्रीनगर गांव से पूरब गंगा की उपधारा में स्नान करने के क्रम में श्रीनगर गांव के ही अरुण कुमार के15 वर्षीय पुत्र गुलशन कुमार की डूब जाने से मौत हो गयी. ग्रामीणों की सहायता से शव को बरामद कर लिया गया. जिसे पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया. ग्रामीणों ने बताया कि श्रीनगर गांव के समीप पूरब दिशा में गंगा की उपधारा में बाढ़ का पानी भर जाने से गांव के लोग रोज उसी में स्नान करने जाते हैं. बुधवार की सुबह गुलशन कुमार भी कुछ साथियों के साथ स्नान करने गया था.

  • शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की पूजा आज

    बेगूसराय : हर साल की तरह इस बार भी विश्व के आदि शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा पूजा का त्योहार 17 सितंबर दिन को मनाया जा रहा है. पूजा की तैयारी को लेकर शहर बाजारों में सजावट व पूजन सामग्री की स्थायी व अस्थायी दुकानें सज-धज गयी है. हर साल विश्वकर्मा पूजा के पूर्व संध्या पर सजावट सामग्रियों के छोटे-बड़े दुकानदार लाखो का कारोबार कर लेते थे. इस बार भी सोमवार की सुबह से ही व्यवसायी उत्साहित होकर अपने दुकानों पर जम गये.

  • कार्यसंस्कृति की बैठक में डीएम ने दिया टास्क

    बेगूसराय : सोमवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कारिगल विजय सभा भवन में कार्य संस्कृति की बैठक आयोजित की गयी. जहां जिलास्तरीय विभिन्न कार्यालयों में प्राप्त महत्वपूर्ण पत्रों व उसके निष्पादन की स्थिति और उच्च न्यायालय में चल रहे सीडब्लूजेसी, एमजेसी आदि से संबंधित वादों की समीक्षा की गयी.

  • जिले में नहीं रुक रही हैं अपराध की घटनाएं

    बेगूसराय : जिले में अपराध की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. नतीजा है कि लोग दहशत में जीने को विवश हैं. अपराधियों के द्वारा जिस तरह से लूट,हत्या, रंगदरारी, दुष्कर्म,छिनतई की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है उससे पुलिस के सामने भी सिरदर्द पैदा हुआ है.

  • बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर की गयी सघन िटकट जांच

    बेगूसराय : बरौनी न्यायिक रेल दंडाधिकारी रघुवीर प्रसाद के नेतृत्व में बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया. अभियान में बरौनी से करीब तीन दर्जन टिकट निरीक्षक शामिल थे.बगैर टिकट के यात्रा कर रहे 11 यात्री को पकड़ कर 9020 रुपये जुर्माने के रूप में वसूल किया गया. बरौनी रेल न्यायिक दंडाधिकारी रघुवीर प्रसाद ने कहा कि टिकट जांच अभियान में आरपीएफ व जीआरपी के द्वारा पुलिस बल उपलब्ध नहीं कराया गया.

  • ग्राम रक्षा दल के साथ अन्याय कर रही है सरकार : सहनी

    बछवाड़ा : ग्राम रक्षा दल का प्रांतीय सम्मेलन प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत स्थित नारेपुर अयोध्या टोल ठाकुरबाड़ी मैदान में रविवार को आयोजित की गयी. सम्मेलन के दौरान बिहार के विभिन्न जिले के ग्रामरक्षा दल के पदाधिकारीयों ने भाग लिया. सम्मलेन का विधिवत उद्घाटन बछवाड़ा क्षेत्र संख्या दो के जिला पार्षद दुलारचंद सहनी व पूर्व जिला पार्षद राधा देवी ने संयुक्त रूप से किया.

  • मन की बात मातृभाषा में ही संभव: शुक्ला

    बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप स्थित ऑफिसर्स क्लब में हिंदी पखवारा का समापन और पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया. समारोह की अध्यक्षता बरौनी रिफाइनरी की कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने किया.

  • दिव्यांगों के बीच िकया गया ट्राइसाइकिल का िवतरण

    बेगूसराय/नावकोठी : प्रधानमंत्री के जन्मदिवस सेवा सप्ताह के अवसर पर सोमवार को विधान पार्षद रजनीश कुमार ने नावकोठी प्रखंड अंतर्गत चेरियाबरियारपुर दक्षिणी मंडल के पहसारा पंचायत में दिव्यागजनों के बीच ट्रायसाइकिल का वितरण किया. इस मौके पर विधान पार्षद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उपलिब्धयों को गिनाते हुए बताया कि मोदी सरकार गरीब व किसान के कल्याण के लिए कार्य कर रही है.

  • बेगूसराय : युवक की गोली मारकर हत्या, सड़क जाम

    गढ़हारा : जमीन विवाद में फुलबड़िया बाजार में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी़ मृतक की पहचान फुलबड़िया के निवासी ईश्वरचंद्र सिंह के 27 वर्षीय पुत्र अमित कुमार के रूप में हुई है़

  • जलशक्ति अभियान में हो जन सहभागिता

    बेगूसराय : गुरुवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा व संयुक्त सलाहकार नीति आयोग भारत सरकार डॉक्टर अशोक ए सोनकुसरे की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जल शक्ति अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी.

  • नये यातायात कानून को ले युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

    बेगूसराय : युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय यातायात कानून के तहत वसूले जा रहे निर्धारित दंड राशि के खिलाफ ट्रैफिक चौक पर बेगूसराय विधानसभा युवा अध्यक्ष आलोक कुमार आनंद के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर इन्होंने कहा कि हम यातायात कानून के विरोधी नहीं हैं. यातायात के लिए नियमों का पालन आवश्यक होना ही चाहिए.

  • भाजपा नेता के घर से लाखों के सामान की चोरी

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ले में चोरों ने बुधवार की रात भाजपा नेता सह गंगा ग्लोबल स्कूल के निदेशक सर्वेश कुमार के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. शातिर चोर गिरोह ने घर की आलमारी तोड़ कर करीब 60 लाख रुपये मूल्य के जेवरात एवं एक लाख रुपये नकद गायब कर दिया.

  • 408 वाहन चालकों में से 313 ने पहने थे हेलमेट

    बेगूसराय : एक सितंबर से नये व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद बगैर हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चालकों का चालान बड़ा तेजी से काटा जा रहा था.जब दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट की उपयोगिता नजर आयी तो सुधार भी बहुत जल्द देखने को मिल गया. गुरुवार को नगर थाना के सामने डीटीओ श्रीप्रकाश ने बगैर हेलमेट पहने 10 वाहन चालकों का चालान काटा.

  • अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही दिनकर की धरोहर

    बीहट : तुमने दिया राष्ट्र को जीवन,राष्ट्र तुम्हें क्या देगा.अपनी आग तेज रखने को बस नाम तुम्हारा लेगा. राष्ट्रकवि दिनकर की लिखी हुई ये काव्य पंक्तियां आज सच साबित हो रही है. साथ ही ये भी सच है कि दिनकर का सभी ने अपने-अपने हक में इस्तेमाल किया लेकिन उनका समग्र मूल्यांकन करने में किसी ने रुचि नहीं दिखायी.

  • दलसिंहसराय में चलती ट्रेन से उतरने के दौरान दो सगी बहनों की हुई मौत

    दलसिंहसराय / बेगूसराय : स्थानीय स्टेशन पर बुधवार को चलती ट्रेन से उतरने के दौरान दो छात्राअों की मौत हो गयी. दोनों सगी बहनों थीं. उनके स्कूल बैग से मिले आधार कार्ड से दोनों की पहचान बेगूसराय जिला के भगवानपुर थाने के बगरस वार्ड तीन निवासी श्याम बिहारी महतो की पुत्री मौसम कुमारी (23) व रजनी कुमारी (20) के रूप में की गयी है.

  • एक साथ दो बहनों की उठी अर्थी, गमगीन हुआ माहौल

    भगवानपुर : भगवानपुर थाना क्षेत्र के बगरस निवासी श्याम बिहारी महतो की 20 वर्षीय पुत्री चांदनी और 22 वर्षीय पुत्री मौसम की मौत के बाद इलाके में मातमी सन्नाटा पसर गया है. क्षेत्र के लोगों को यह पता नहीं था कि बुधवार का दिन इस गांव के लिए अशुभ साबित होगा और एक साथ दो युवतियों की शवयात्रा निकलेगी.

  • करेंट लगने से युवक की हुई मौत

    डंडारी थाना क्षेत्र के पंचरूखी में बुधवार को विद्युत प्रवाहित तार जोड़ने के क्रम में एक 20 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. मृत युवक की पहचान पचरूखी निवासी विजय राम के 20 वर्षीय पुत्र धर्मेंद्र कुमार के रूप में की गयी है. इस संबंध में मृतक की बड़ी बहन अंजु देवी ने बताया कि मेरा भाई घर में लैपटॉप में बिजली का तार जोड़ रहा था. इसी दौरान वह विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गया.

  • अपराधमुक्त समाज के लिए सांस्कृतिक शिक्षा जरूरी

    बेगूसराय : नैतिक शिक्षा से ही बच्चों का सर्वांगीण विकास संभव है. उक्त बातें प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू से आये राजयोगी ब्रम्हाकुमार भगवान भाई ने स्वामी विवेकानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रजौरा एवं सुह्वद बाल शिक्षा मंदिर बेगूसराय के बच्चों को संबोधित करते हुए कहीं.

  • सहार में एक यूनिट भी पौधारोपण नहीं हुआ

    सहार : केंद्र एवं राज्य सरकारें पर्यावरण को लेकर पेड़ बचाने और पौधे लगाने का अभियान चलाया है. पूरे सूबे में लोगों से पौधे लगाने का आह्वान किया जा रहा है, लेकिन सहार प्रखंड में मनरेगा कर्मियों की लापरवाही से वर्तमान सत्र में एक यूनिट भी पौधारोपण नहीं कराया गया है और न ही वास्तविक स्थिति की जानकारी उपलब्ध करायी जा रही है, जिससे पौधारोपण के लिए इच्छुक किसानों में मनरेगा कर्मियों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है.

  • मूर्ति विसर्जन के दौरान दो बच्चों की हुई मौत

    बेगूसराय : जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो बच्चों की मौत हो गयी. कर्मा-धर्मा पूजा के बाद सुबह में लोग मूर्ति विसर्जन के लिए नजदीक के नदी व तालाब में लोग पहुंचे थे. जहां चंद मिनटों में ही पूजा की खुशी गम में तब्दील हो गयी. इस घटना को लेकर दोनों क्षेत्रों में घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा.

  • 48 घंटे बाद चाक गंगा घाट से मिले दोनों छात्रों के शव

    मटिहानी : थाना क्षेत्र के चाक निवासी डब्ल्यू सिंह के 18 वर्षीय पुत्र अमित कुमार एवं चाक गांव निवासी जयजयराम पंडित के17 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार का शव 48 घंटे के बाद चाक गंगा घाट से मिली. लाश मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गयी. दोनों किशोर अपने साथियों के साथ रविवार को गंगा स्नान करने चाक गंगा घाट आया था. स्नान करने के क्रम में दोनों किशोर अधिक पानी में चले गये थे जिससे डूबने से उनकी मौत हो गयी.

  • मोबाइल छीनने के बाद ट्रेन से यात्री को फेंका नीचे

    बेगूसराय : बेगूसराय जीआरपी थाना क्षेत्र इन दिनों नशाखुरानी एवं छिनतई ग्रुप के सदस्यों का सेफ जोन बन चुका है. मंगलवार की अहले सुबह भी आनंद बिहार से जोगबनी के बीच चलने वाली 12488 सीमांचल ट्रेन से एक यात्री का मोबाइल छीनने के बाद छिनतई ग्रुप के सदस्य ने उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया. इस वजह से यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • जिला अंडर 14 बालिका फुटबॉल टीम का चयन

    गढ़हारा : आगामी 23 एवं 24 सितंबर को सीवान में आयोजित जिलास्तरीय बालिका फुटबॉल स्कूली खेलकूद अंडर-14 के लिए बेगूसराय 16 टीम का चयन किया गया है.

  • सकारात्मक ऊर्जा को अपने जीवन में हर पल दें बढ़ावा

    बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी के ऑफिसर्स क्लब में कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के लिए खुशनुमा जिंदगी जीने के सरल तरीका विषय पर एक संवाद सत्र का आयोजन किया गया. इसमें व्याख्याता के रूप में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से मुंबई केंद्र से ब्रह्माकुमारी प्रीति, हैदराबाद केंद्र से ब्रह्माकुमारी अनीता और समस्तीपुर केंद्र से ब्रह्माकुमार कृष्ण कुमार अग्रवाल को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम का उद्घाटन शरद कुमार, सहायक हिंदी अधिकारी के स्वागत संबोधन से हुआ. इसके बाद कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने तीनों वक्ताओं को बरौनी रिफाइनरी की ओर से स्मृति चिह्न भेंट कर उन्हें सम्मानित किया. इस अवसर पर सुश्री मिस्त्री ने कहा कि आज के इस प्रतिस्पर्धा के युग में हर कोई बस दौड़ रहा है. किसी के पास स्वयं के लिए समय नहीं है. आज के समय में खुशहाल जीवन के लिए कुछ सुकून के पल होना जरूरी है. आज का यह सत्र हम सभी को अपने व्यस्ततम समय में से जीवन जीने के सरल तरीके के बारे में विचार करने में मदद करेगा ऐसा मुझे विश्वास है. उन्होंने आगे भी इस प्रकार के आयोजनों के लिए उपस्थित सभी लोगों को आश्वस्त किया. आध्यात्मिक सत्र में तीनों वक्ताओं ने खुशहाल जीवन जीवन जीने के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला और लोगों को चित्त को शांत एवं संयमित रखने के लिए ध्यान का भी अभ्यास करवाया. इस अवसर पर आये तीनों वक्ताओं ने कहा कि मनुष्य का चित्त तभी शांत व संयमित होगा जब वह नियमित रूप से ईश्वर का चिंतन-मनन करे. मनुष्य को अपने अंदर के नकारात्मक ऊर्जा को निकालने का प्रयास करना चाहिए और अपने जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को हर पल, हर क्षण बढ़ावा देना चाहिए. नकारात्मक विचारों को खुद के अंदर से बाहर व सकारात्मक विचारों को खुद के अंदर आत्मसात करने की आवश्यकता है. वहीं इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने इस सत्र की तारीफ की. सत्र के दौरान लोगों ने आये अतिथियों से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने को लेकर संवाद भी किया. इस अवसर पर तरुण कुमार बिसई, महाप्रबंधक (मानव संसाधन),अधिकारी, कर्मचारी एवं उनके आश्रित उपस्थित थे. उक्त बातों की जानकारी बरौनी रिफाइनरी की कॉरपारेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दियाी. बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी के ऑफिसर्स क्लब में कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के लिए खुशनुमा जिंदगी जीने के सरल तरीका विषय पर एक संवाद सत्र का आयोजन किया गया. इसमें व्याख्याता के रूप में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से मुंबई केंद्र से ब्रह्माकुमारी प्रीति, हैदराबाद केंद्र से ब्रह्माकुमारी अनीता और समस्तीपुर केंद्र से ब्रह्माकुमार कृष्ण कुमार अग्रवाल को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम का उद्घाटन शरद कुमार, सहायक हिंदी अधिकारी के स्वागत संबोधन से हुआ. इसके बाद कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने तीनों वक्ताओं को बरौनी रिफाइनरी की ओर से स्मृति चिह्न भेंट कर उन्हें सम्मानित किया. इस अवसर पर सुश्री मिस्त्री ने कहा कि आज के इस प्रतिस्पर्धा के युग में हर कोई बस दौड़ रहा है. किसी के पास स्वयं के लिए समय नहीं है. आज के समय में खुशहाल जीवन के लिए कुछ सुकून के पल होना जरूरी है. आज का यह सत्र हम सभी को अपने व्यस्ततम समय में से जीवन जीने के सरल तरीके के बारे में विचार करने में मदद करेगा ऐसा मुझे विश्वास है. उन्होंने आगे भी इस प्रकार के आयोजनों के लिए उपस्थित सभी लोगों को आश्वस्त किया. आध्यात्मिक सत्र में तीनों वक्ताओं ने खुशहाल जीवन जीवन जीने के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला और लोगों को चित्त को शांत एवं संयमित रखने के लिए ध्यान का भी अभ्यास करवाया. इस अवसर पर आये तीनों वक्ताओं ने कहा कि मनुष्य का चित्त तभी शांत व संयमित होगा जब वह नियमित रूप से ईश्वर का चिंतन-मनन करे. मनुष्य को अपने अंदर के नकारात्मक ऊर्जा को निकालने का प्रयास करना चाहिए और अपने जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को हर पल, हर क्षण बढ़ावा देना चाहिए. नकारात्मक विचारों को खुद के अंदर से बाहर व सकारात्मक विचारों को खुद के अंदर आत्मसात करने की आवश्यकता है. वहीं इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने इस सत्र की तारीफ की. सत्र के दौरान लोगों ने आये अतिथियों से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने को लेकर संवाद भी किया. इस अवसर पर तरुण कुमार बिसई, महाप्रबंधक (मानव संसाधन),अधिकारी, कर्मचारी एवं उनके आश्रित उपस्थित थे. उक्त बातों की जानकारी बरौनी रिफाइनरी की कॉरपारेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दियाी. बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी के ऑफिसर्स क्लब में कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के लिए खुशनुमा जिंदगी जीने के सरल तरीका विषय पर एक संवाद सत्र का आयोजन किया गया. इसमें व्याख्याता के रूप में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से मुंबई केंद्र से ब्रह्माकुमारी प्रीति, हैदराबाद केंद्र से ब्रह्माकुमारी अनीता और समस्तीपुर केंद्र से ब्रह्माकुमार कृष्ण कुमार अग्रवाल को आमंत्रित किया गया था.

  • अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चमथा को इलाज की दरकार

    चमथा : बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के चमथा दो पंचायत स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ने को मजबूर है. दशकों पूर्व इस स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना चमथा दियारा के चमथा एक, चमथा दो, चमथा तीन, विशनपुर एवं दादुपुर पंचायत में निवास कर रहे लगभग साठ हजार आबादी के स्वास्थ्य की रक्षा के ख्याल से की गयी थी.

  • सड़क हादसे में पुलिस पदाधिकारी घायल

    बेगूसराय : थाना के पूर्व थाना प्रभारी राणा रमेशचंद्र सिंह शहर के हर-हर महादेव चौक के पास सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गये. हादसे के बाद पुलिस कर्मियों के द्वारा उन्हें ऐलेक्सिया अस्पताल लाया गया. जहां अस्पताल के निदेशक डॉ धीरज शांडिल्या समेत अन्य चिकित्सकों की टीम उनका इलाज करने में जुट गये . हादसे के बाद कई पुलिस कर्मी घायल पदाधिकारी को देखने अस्पताल पहुंचे.

  • भारतेंदु हरिश्चंद्र के साहित्य में भक्ति, शृंगार, करुणा का संगम

    बेगूसराय : फैक्ट रंगमंडल के सभागार फैक्ट स्पेश रतनपुर में भारतेंदु हरिश्चंद्र की जयंती पर अशोक कुमार अमर की अध्यक्षता में एक काव्य एवं विचार गोष्ठी आयोजित की गयी. पुष्पांजलि द्वारा कार्यक्रम का आरंभ करते हुए रंगकर्मी अभिजीत कुमार मुन्ना ने भारतेंदु हरिश्चंद्र के काव्यात्मक और नाट्यशील अवदान पर चर्चा की .

  • बिहार : बेगूसराय में बालिका गृह से फरार हुई पांच लड़कियां, 4 बरामद

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में रतनपुर सहायक थाना क्षेत्र में स्थित बालिका गृह से सोमवार की अहले सुबह पांच लड़कियां फरार हो गयी. बालिका गृह से लड़कियों के फरार होने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. समूचे जिले के पुलिस को लड़कियों की खोजबीन के लिए हाईअलर्ट कर दिया गया. रतनपुर सहायक थाना को सूचना मिली कि कुछ लड़कियां एक साथ बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर देखी गयी है.

  • सिक्स लेन पुल पर काम को कराया बंद

    बीहट : सिमरिया घाट बिंद टोली का कुख्यात अपराधी संजय राय गिरोह का आतंक बढ़ता जा रहा है. गुरुवार के दिन सिमरिया घाट में एसपी सिंगला कंपनी द्वारा गंगा सिक्स लेन पुल पर किये जा रहे निर्माण कार्य को संजय राय और उसके साथ आये आधा दर्जन हथियार से लैस नकाबपोश अपराधियों ने बंद करवा दिया.अपराधियों ने धमकी देते हुए कहा कि जब तक हम नहीं कहेंगे काम बंद रहेगा.मजदूरों और साइट पर कंपनी के लोगों को धमकी देते हुए कहा कि जो काम करेगा,वह मारा जायेगा.

  • चार बदमाशों को पुिलस ने हथियार व लूट की रकम के साथ किया गिरफ्तार

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई लूट एवं छिनतई की घटना में नगर थाने की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.घटना में संलिप्त चार बदमाशों को पुलिस ने दो देसी कट्टा एवं लूटी गयी रकम के साथ गिरफ्तार किया है.

  • अवैध संबंध का विरोध करने पर पिता ने बेटे को मारा हथौड़ा

    भगवानपुर : वीरपुर प्रखंड क्षेत्र के बदिया गांव में बुधवार की रात नौला पंचायत के पूर्व मुखिया बैद्यनाथ चौधरी ने अपने ही दो पुत्रों को सोये अवस्था में हथौड़ा से मार कर जख्मी कर दिया. जिससे उसके दोनों पुत्रों की हालत चिंताजनक बनी हुई है. गंभीर अवस्था में इलाज के लिए पटना भेजा गया है. घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व मुखिया श्री चौधरी का किसी महिला के साथ अवैध संबंध था.

  • अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: डीएम

    बेगूसराय : गुरुवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में मुहर्रम पर्व सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो, इसके लिए जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी.

  • शहर में कचरे का लगा अंबार, परेशान हो रहे लोग

    बीहट : सिमरिया गंगा घाट में स्नान के दौरान डूबने वाले बरौनी प्रखंड के पपरौर वार्ड-चार निवासी मो अरसद आलम के चौदह वर्षीय पुत्र जिशान आलम का शव करीब अठ्ठाइस घंटे बाद बरामद किया जा सका. खगडि़या से बुलायी गयी एसडीआरएफ की बारह सदस्यीय जवानों की टीम तथा स्थानीय गोताखोरों की टीम के लोग तीन रबर बोट के सहारे अलग-अलग टोली बनाकर सुबह से लगातार शवों की बरामदगी में लगे रहे. एक टोली तो खोजने के क्रम में मुंगेर घाट तक गयी लेकिन सभी खाली हाथ ऊधर से लौटे.

  • किसानों ने चहारदीवारी निर्माण कार्य पर लगायी रोेक

    बीहट : बरौनी ग्रोथ किसान संघर्ष समिति के बैनर तले बीहट,असुरारी, हवासपुर, पपरौर, हाजीपुर एवं पिपरा के किसानों ने ग्रोथ सेंटर के लिए गैर कानूनी जमीन अधिग्रहण तथा किसानों पर दमन व शोषण के खिलाफ और अपनी मांगों का स्मार पत्र देने बरौनी अंचल कार्यालय पहुंचे. इसके पूर्व आक्रोशित किसानों ने चहारदीवारी निर्माण कार्य को बंद करा दिया. वहीं बरौनी सीओ की अनुपस्थिति में स्मार पत्र अंचल कार्यालय कर्मी को हस्तगत कराया गया.

  • अनुशासन का पाठ छात्रों में सबसे पहले हो: महापौर

    बेगूसराय : लोहिया नगर स्थित बाइट कंप्यूटर ट्रेनिंग सेंटर में शिक्षक दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन अतिथियों के द्वारा केक काटकर किया गया. संस्थान के निदेशक संजय कुमार सिंह ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि सर्वपल्ली राधाकृष्णन के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

  • हर हाल में मार्च तक पुल चालू करें

    आरा/बिहटा : गुरुवार को आरा के चरपोखरी थाना के नगराव गांव जाने के क्रम में कोइलवर सोन नदी में बन रहे सिक्स लेन पुल का सीएम नीतीश कुमार ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने सड़क जाम की समस्या से जूझ रहे आम लोगों की बातों को ध्यान में रखते अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी समस्या आ रही हो उसे हमारे संज्ञान में दें, ताकि उस पर कार्रवाई कर अविलंब सुलझाया जा सके. पूर्व से सोन नद में मौजूद पुल पर वाहनों की बढ़ती संख्या के कारण भारी जाम लग रहा है.

  • विरोध के बाद भी पीएचसी से हटाया गया अवैध कब्जा

    बरौली : बरौली प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र की 50 वर्षों से अतिक्रमित जमीन को पांच मिनट में प्रशासन ने खाली करा दिया. पांच मिनट पहले जहां दवा दुकान थी, मोटर गैरेज था, उन जगहों पर पांच मिनट बाद धूल उड़ती दिख रही थी.

  • स्नान के दौरान डूबे दो छात्र

    बीहट : सिमरिया गंगाघाट में बुधवार को स्नान करने के दौरान बेगूसराय सर्वोदय नगर निवासी रंजीत कुमार सिंह के इकलौते पुत्र सोलह वर्षीय हर्ष कुमार तथा पपरौर वार्ड-चार निवासी मो अरशद के पुत्र मो जीशान के डूबने की खबर से घाट पर अफरा-तफरी मच गयी. वहीं उनके एक अन्य साथी को घाट किनारे लोगों की तत्परता से बचा लिया गया.

  • महिला ने पंचायत के सरपंच पर लगाया यौनशोषण का आरोप

    चेरियाबरियारपुर : थाना क्षेत्र के सकरबासा पंचायत के सरपंच चंदन कुमार पासवान पर एक महिला ने लगातार तीन वर्षों से यौन शोषण का आरोप लगाया है. उक्त महिला सरपंच पर आरोप लगाते हुए थाने में न्याय की गुहार लगाने पहुंची.पीड़ित महिला के अनुसार तीन वर्ष पूर्व आरोपित कुछ ग्रामीणों के साथ उसके घर पहुंचा और एक कंपनी से जोड़कर अपने साथ कर लिया.

  • युवक का नाले में फेंका मिला शव

    नावकोठी : थाना क्षेत्र के रजाकपुर में चमरडीहा चौर में लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. युवक के शव को देखने लोगों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी. बाद में लाश की पहचान रविवार से लापता डीलर ब्रजेश कुमार के 24 वर्षीय भांजा रितेश कुमार के रूप में की गयी .

  • जब तक मांगें पूरी नहीं होंगीं आंदोलन जारी रहेगा : शशिकांत

    बेगूसराय : नगर निगम कर्मियों की आठवें दिन भी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहा.निगम कर्मी कार्यालय गेट पर दिन भर धरना सभा का आयोजन करते रहे .धरना की अध्यक्षता गिरीश कुमार सिंह व संचालन जिलामंत्री दिलीप मल्लिक कर रहे थे.

  • ट्रेन से गिरकर 45 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की मौत

    बछवाड़ा : बछवाड़ा जीआरपी थाना क्षेत्र के विद्यापति नगर इलाके में बुधवार की सुबह ट्रेन से गिर कर एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गयी. उक्त व्यक्ति के शव को बछवाड़ा जीआरपी ने अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है. इस संबंध में जीआरपी थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि बुधवार की सुबह विद्यापति नगर रेलवे स्टेशन स्थित गुमटी नंबर आठ के गेटमैन ने विद्यापति स्टेशन के ट्रैक के किनारे शव होने की सूचना दी.

  • विधि व्यवस्था के लिए 7800 नये पदाधिकारी की स्वीकृति

    बेगूसराय : बिहार में आम लोगों को बेहतर सुविधा देने को लेकर बिहार सरकार ने विधि- व्यवस्था और अनुसंधान को अलग अलग कर दिया है. इसी को लेकर बुधवार को जीरोमाइल स्थित होटल युवराज के सभागार में विधि व्यवस्था संधारण पर कार्यशाला एवं समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. इस कार्यशाला के दौरान अपर पुलिस महानिदेशक विधि व्यवस्था बिहार अमित कुमार ने कहा कि विधि व्यवस्था और अनुसंधान को लेकर राज्य सरकार ने 7800 नये पदाधिकारियों की स्वीकृति दी है .

  • कर्मियों से वार्ता को नगर आयुक्त ने की पहल

    बेगूसराय : नगर निगम के सफाई कर्मियों की हड़ताल सातवें दिन भी जारी रही. दिन भर हड़ताली कर्मी निगम गेट पर धरना सभा आयोजित करते रहे. इधर हड़ताल को लेकर शहर में सफाई व्यवस्था लगातार बद से बदतर होती जा रही है. मंगलवार को कई मार्गों में व्यवसायी सड़क पर उतर कर खुद सफाई करते नजर आये.

  • गुस्से में टायर जलाकर पुलिस का किया विरोध

    नावकोठी : मंगलवार की सुबह रजाकपुर से एक युवक के लापता हो जाने से संबंधित मामले को लेकर नावकोठी पुलिस के विरुद्ध ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और थाना गेट के समक्ष आगजनी करने लगे. थानाध्यक्ष शशि कुमार के समझाने के बावजूद भी भीड़ गेट तोड़कर थाना के भीतर घुसने और आगजनी करने का प्रयास किया.

  • गायब रोहित का अब तक नहीं मिला सुराग

    बेगूसराय/खोदावंदपुर : विगत 30 अगस्त को खोदावंदपुर गांव से दो सहोदर भाई राहुल और रोहित गायब हो गया था. जिसमें रविवार की दोपहर राहुल का शव उसके चाचा सुनील शर्मा के शौचालय में तो मिला लेकिन रोहित अब भी गायब है. इस घटना से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. घटना के चार दिन बीत जाने के बावजूद भी रोहित को बरामद करने में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं. जिससे ग्रामीणों में पुलिस प्रशासन के प्रति आक्रोश व्याप्त है.

  • दिनदहाड़े अधिवक्ता व शिक्षिका के घर से लाखों की हुई चोरी

    बेगूसराय : शहर के चित्रगुप्त नगर पोखड़िया मोहल्ले में इनकम टैक्स अधिवक्ता व शिक्षिका के लाखों रुपए के जेवरात, नकदी सहित अन्य सामानों पर हाथ साफ कर दिया. अधिवक्ता नीतेश कुमार ने इस बाबत पुलिस में शिकायत की है. पुलिस को दिये आवेदन में कटिहार जिले के मनिहारी निवासी कुंदन कुमार सिन्हा के पुत्र इनकम टैक्स अधिवक्ता नीतेश कुमार ने कहा कि वह वार्ड-37 स्थिति पोखड़िया मोहल्ले में लालदेव पासवान के मकान में किराये पर रहते हैं.

  • विजय हजारे ट्रॉफी के लिए चार खिलाड़ियों का चयन

    बेगूसराय : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के द्वारा 24 सितंबर से जयपुर में आयोजित होने वाले विजय हजारे ट्रॉफी के लिए बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा कोचिंग कैंप के लिए पूरे बिहार से 75 खिलाडि़यों का चयन किया गया जो चार दिवसीय पटना के जगजीवन राम स्टेडियम में आयोजित होने वाले चार दिवसीय कोचिंग कैंप में भाग लेंगे. यह कोचिंग कैंप तीन सितंबर से आयोजित किये जा रहे हैं. इस कोचिंग कैंप में बिहार टीम में बेगूसराय जिले से चार खिलाड़ियों का चयन किया गया है.

  • कान की बीमारी को नहीं करें नजरअंदाज: डॉ रोशन

    बेगूसराय : कम सुनाई देना, कान में दर्द या खारिश होना कुछ अन्य आम समस्याएं होती हैं जो किसी न किसी प्रकार कान बहने की समस्या से जुड़ी होती हैं. कान के बाहर या भीतर पानी जैसे रंगहीन तरल पदार्थ या मवाद या खून के रिसाव को ही आम बोलचाल की भाषा में कान बहना कहते हैं.

  • सफाई कर्मियों की हड़ताल से जनता का हो रहा है नुकसान : डिप्टी मेयर

    बेगूसराय : निगम कर्मियों की हड़ताल छठे दिन भी जारी रहा. निगम कर्मी दिन भर गेट पर धरना में शामिल रहे. इधर रविवार को देर शाम आठ पार्षदों एक टीम द्वारा हड़ताली कर्मियों के साथ बैठक आयोजित की. इस दौरान एक क्षण के लिए ऐसा प्रतीत हुआ कि अब हड़ताल समाप्त हो जायेगी, लेकिन गतिरोध जारी रहा और वार्ता विफल हो गयी.निगम प्रशासन ने निगम के सफाईकर्मियों पर हठधर्मिता का आरोप लगाते हुए कहा कि सफाईकर्मी जनता के हितों की अनदेखी कर हड़ताल पर हैं.

  • खाद से लदे पिकअप वैन को अपराधियों ने एनएच 31 से लूटा

    बेगूसराय/बलिया : एनएच 31 स्थित जानीपुर ढाला के समीप से सोमवार की अहले सुबह खाद से लदा पीकअप वैन लूट की घटना का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में वैन के चालक मुजफ्फरपुर के मनिहारी निवासी संदीप सिंह ने बताया कि रविवार को मुजफ्फरपुर के बजरंग रसायन से पीकअप पर जींक खाद लादकर खगड़िया की ओर चला.

  • शहर में पांच दिवसीय गणेश पूजनोत्सव शुरू

    बेगूसराय : सर्राफा गणेश मंडल द्वारा आयोजित पांच दिवसीय गणेश पूजा का हर्ष के साथ शुरू किया गया.पूजा के प्रथम दिन गणेश प्रतिमा की भव्य शोभायात्रा निकाली गयी. शोभायात्रा स्थानीय नौरंगा पुल,मेन रोड से निकाली गयी

  • अब शराबियों व धंधेबाजों की खैर नहीं

    छौड़ाही : अब शराबियों और शराब की बिक्री करनेवालों की खैर नहीं रहेगी.

  • बच्चा चोर समझ कर विक्षिप्त युवक की जमकर की पिटाई

    चमथा : बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा तीन पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या चार में रविवार को विक्षिप्त युवक को बच्चा चोर समक्ष कर स्थानीय लोगो नें जमकर पिटाई कर दी. बछवाड़ा थाने की पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की भीड़ से घायल विक्षिप्त को बचाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछवाड़ा में भर्ती कराया.

  • श्री विनायक बजाज में न्यू पल्सर 125 सीसी पर बंपर ऑफर

    बेगूसराय : श्री विनायक बजाज में लोगों की बहुप्रतीक्षित बाइक पल्सर 125 नीऑन लांच हुई जो कि लोगों को मात्र 14,555 के न्यूनतम डाउन पेमेंट में मात्र आधार कार्ड,वोटर कार्ड और बिजली बिल देने पर न्यूनतम ब्याज दर पर बिना बैंक पासबुक या चेक के न्यूनतम शर्ताें पर मिल रही है.

  • डीएम ने किया विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण

    बेगूसराय : सोमवार को डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने समाहरणालय परिसर स्थित सभी कार्यालयों का निरीक्षण किया.जहां उन्होंने स्थापना शाखा, सामान्य शाखा, नजारत, निर्वाचन कार्यालय,एनआइसी कक्ष, विधि शाखा, पंचायती राज कार्यालय, उपविकास आयुक्त कार्यालय, सामाजिक सुरक्षा कोषांग, जिला कल्याण कार्यालय आदि जगहों पर पहुंच कार्ययोजना के बारे में जानकारी ली.

  • कर्मियों की हड़ताल से सफाई पर ग्रहण

    नगर निगम कर्मियों की दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रही. निगम कर्मी कार्यालय गेट पर ताला जड़ कर दिन भर धरना सभा का आयोजन किया. धरना की अध्यक्षता गिरीश कुमार सिंह व संचालन जिला मंत्री दिलीप मल्लिक कर रहे थे. मौके पर अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय महामंत्री शशि कांत राय व महासंघ के जिला मंत्री मोहन मुरारी ने सभा को संबोधित करते हुए निगम प्रशासन से कर्मियों की मांग को अविलंब पूरा करने की मांग की. उन्होंने कहा कि बार-बार समझौता वार्ता के बाद भी निगम प्रशासन द्वारा दिये गये आश्वासन को लागू नहीं करना मजदूर विरोधी नीतियों का परिचायक है.

  • डूबने से दो सगे भाइयों की हुई मौत

    छौड़ाही : ओपी थाना क्षेत्र के अमारी पंचायत के बरदाहा गांव में गुरुवार को शाम ढलने से थोड़ी देर पहले बहियार में नहाने गये दो सगे भाईयों के डूबने से मौत हो गयी .स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बरदाहा गांव निवासी रामवृक्ष पंडित का पुत्र 17 वर्षीय गोपाल कुमार एवं 12 वर्षीय अंजेश कुमार गांव से थोड़ी दूर बहियार में नहाने चला गया. ग्रामीणों के मुताबिक जेसीबी से मिट्टी कटे गड्ढे में दोनों भाई नहा रहे थे.

  • कम शब्दों में शिक्षकों तक पहुंचाएं अपने दिल की बात

    पटना : गुरु ब्रह्मा गुरु विष्णु, गुरु देवो महेश्वरा, गुरु साक्षात परब्रह्म, तस्मै श्री गुरुवे नमः . हम सभी के जीवन में शिक्षक या गुरु का एक महत्वपूर्ण स्थान होता है. शिक्षक दिवस इसी का प्रतीक है. प्रभात खबर शिक्षक दिवस के मौके पर स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों को स्लोगन लिख गुरु के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करने का मौका दे रहा है.

  • 15 दिनों के भीतर राजेंद्र पुल सड़क मार्ग दूसरी बार हुआ क्षतिग्रस्त

    बीहट : उत्तरी बिहार की लाइफ लाइन कही जाने वाली राजेंद्र पुल का सड़क मार्ग पंद्रह दिनों के भीतर गुरुवार के दिन दूसरी बार क्षतिग्रस्त हो गया. सड़क का कंक्रीट पूरी तरह टूट गया और गहरा गड्ढा बन गया. उसके बावजूद भारी ओवर लोडेड वाहन पुल को दलकाते हुए गुजरते रहे.

  • लगातार घटनाओं के बाद भी सीख नहीं लेती पुलिस

    बखरी : गुरुवार की सुबह बखरी थाना के दो सिपाही बीती रात पकड़े गये आरोपित को हथकड़ी लगा बखरी के व्यवहार न्यायालय पैदल ही पेशी के लिए ले जा रहे थे. बखरी थाना से व्यवहार न्यायालय की दूरी करीब पांच किलोमीटर है. थाने में तीन गश्ती वाहन होने के वावजूद उक्त आरोपित को पैदल बिना किसी पदाधिकारी के नेतृत्व में न्यायालय में हाजिरी के लिए ले जाया गया. बताते चलें कि उक्त आरोपित सलौना निवासी राजकुमार एक मामले में नामजद है. बीते कई माह से मामले में फरार चल रहा था.

  • टीएचआर की राशि नहीं मिलने पर हंगामा

    बलिया : प्रखंड क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को टीएचआर की राशि नहीं मिलने पर गुरुवार को सेविकाओं ने बाल विकास परियोजना कार्यालय पर हंगामा किया . टीएचआर की राशि ससमय प्राप्त कराने को लेकर एसडीओ डॉ उत्तम कुमार को आवेदन भी दिया गया है. जिसमें सेविकाओं ने बताया कि विगत छह माह से टीएचआर की राशि माह के अंत में एक ही दिन में दिया जाता है.

  • खाद्य सुरक्षा मानक अव्यावहारिक होने से बढ़ी परेशानी : राजा

    बेगूसराय : बिहार राज्य खाद्य व्यवसायी संघ की ओर से गुरुवार को जीएसटी तथा खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के अव्यावहारिक प्रावधानों एवं अन्य समस्याओं के संदर्भ में चट्टी रोड अवस्थित तैलिक साहू विवाह भवन में एक बैठक आयोजित की गयी.

  • टैंकर की ठोकर से छात्रा की मौत, एनएच जाम

    थाना क्षेत्र के गोविंदपुर तीन पंचायत के सूरो गांव के समीप एनएच 28 पर बुधवार की दोपहर तेल टैंकर की ठोकर से छात्रा की मौत हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच 28 जाम कर दिया. घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गोविंदपुर तीन पंचायत के सूरो गांव निवासी सुजीत सिंह की 15 वर्षीया पुत्री मौसम कुमारी अपने ही गांव की सहेली प्रमिला कुमारी के साथ हाइस्कूल नारेपुर से पढ़कर वापस घर सूरो जा रही थी. इसी क्रम में तेघड़ा की ओर से तेज रफ्तार से दलसिंहसराय की ओर जा रही तेल टैंकर ने सूरो गांव के समीप साइकिल में ठोकर मार दिया.

  • धोखाधड़ी के मामले में शाहपुर सरपंच गिरफ्तार

    छौड़ाही : ओपी थाना क्षेत्र के शाहपुर पंचायत के सरपंच को छौड़ाही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. छौड़ाही ओपी थाना परिसर में ओपी अध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार ने बताया कि धोखाधड़ी और जालसाजी से संबंधित मामला दर्ज था.

  • फर्जी वीडियो वायरल कर बीडीओ को बदनाम करने की साजिश

    बेगूसराय : जिले में सोशल मीडिया के दुरुपयोग की शिकायतें लगातार मिल रही है. ताजा मामला सदर प्रखंड का सामने आया है. जहां बेगूसराय सदर प्रखंड क्षेत्र की कुसमहौत पंचायत में आवास योजना की दूसरी किस्त का भुगतान करने के एवज में पैसे मांगने का एक कथित वीडियो वायरल कर दिये जाने पर प्रखंड प्रमुख, उपप्रमुख, पंसस व मुखिया ने कड़ा एतराज जताया है.

  • नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल शुरू

    बेगूसराय : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत नगर निगम के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है. हड़ताल के पहले दिन नगर निगम कार्यालय में ताला लटका रहा. सैकड़ों कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर नगर निगम के गेट पर धरना -प्रदर्शन कर नारेबाजी की. धरना सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष गिरीश कुमार सिंह कर रहे थे.

  • मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा

    बेगूसराय : बाल श्रमिक विद्यालय शिक्षक कर्मचारी संघ द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष आयोजित धरना दूसरे दिन भी जारी रहा. धरना सभा को संबोधित करते हुए अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महामंत्री शशिकांत राय ने राज्य व केंद्र सरकार की रवैये की कड़ी आलोचना की.

  • पति से मोबाइल फोन पर बात करने के कुछ समय बाद फांसी के फंदे पर झूली विवाहिता

    बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय के छौड़ाही में ओपी थाना क्षेत्र के सांंवत गांव के वार्ड 12 में मंगलवार को तड़के दो बच्चे की मां ने पति से मोबाइल फोन पर बात करने के बाद छत के पंखे से फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. छोटे-छोटे बच्चों की आवाज सुनकर पड़ोसी जब घर पहुंचे तो देखा की महिला गले में फांसी का फंदा लगाकर लटकी हुई है.

  • गड्ढे में पलटी मिनी बस, एक मरा, दर्जनों घायल

    बेगूसराय/बलिया : थाना क्षेत्र के एनएच 31 स्थित इनियार एवं बरियारपुर ढाला के बीच सोमवार की सुबह अनियंत्रित मिनी बस के पलट जाने से एक 32 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं इस दुर्घटना में महिला-पुरुष एवं बच्चे सहित एक दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक युवक की पहचान बलिया थाना क्षेत्र की नगर पंचायत अंतर्गत लखमिनियां निवासी महादेव साह के 32 वर्षीय पुत्र विकास सोनी के रूप में की गयी है. वहीं जिसका इलाज बलिया पीएचसी में कराया गया.

  • नदी में डूबने से किशोर की मौत, कोहराम

    बेगूसराय/चेरियाबरियारपुर : सोमवार को थाना क्षेत्र से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी के मेहदाशाहपुर गांव स्थित बसौना घाट पर स्नान करने के क्रम में डूबने से एक आठ वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. जबकि इस दौरान ग्रामीणों ने डूब रहे चार बच्चों को बचा लिया.

  • बेगूसराय स्टेशन पर चला सघन टिकट जांच अभियान

    बेगूसराय : सोनपुर रेल मंडल के डीसीआइ एवं मुजफ्फरपुर रेल के सीसीआइ के नेतृत्व में सोमवार को बेगूसराय रेलवे स्टेशन के साथ ही ट्रेनों में सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया. करीब 25 टिकट निरीक्षक ने बेगूसराय स्टेशन पर टिकट जांच अभियान चलाया.

  • आंतरिक संसाधन की बैठक में विभिन्न विभागों की हुई समीक्षा

    बेगूसराय : सोमवार को जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में आंतरिक संसाधन की बैठक आयोजित की गयी. जहां जिले में विभिन्न विभागों के लिए निर्धारित वार्षिक लक्ष्य एवं चालू माह तक कि लक्ष्य प्राप्ति की समीक्षा की गयी.

  • हत्या के विरोध में निकाला गया कैंडल मार्च

    बेगूसराय : पूर्व सैनिक संघ जिला शाखा द्वारा बक्सर जिले के निवासी पूर्व सैनिक गजेंद्र तिवारी के पुत्र आशीष की अपहरण कर निर्मम हत्या के विरोध में कैंडल मार्च का आयोजन किया गया.

  • जदयू के सांगठनिक चुनाव को लेकर बैठक

    बेगूसराय : बेगूसराय प्रखंड में जदयू के सांगठनिक चुनाव को लेकर सोमवार को पीठासीन पदाधिकारी की बैठक उपस्वास्थ्य केंद्र, भर्रा में संपन्न हुई. बैठक की अध्यक्षता प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी रामकल्याण राय ने की. इसमें 28 अगस्त से दो सितंबर तक सभी पंचायतों सांगठनिक चुनाव की तिथि की घोषणा कर दी और सभी पीठासीन पदाधिकारी को चुनाव करवाने का प्रशिक्षण दिया गया.

  • पुलिस ने तीन अपराधियों को किया गिरफ्तार

    बछवाड़ा : पुलिस को उस समय बड़ी कामयाबी मिली जब धनिया से लदी पिकअप वाहन को बछवाड़ा थाना की पुलिस ने तीन घंटे के अंदर तीन अपराधी समेत पिकअप वाहन बरामद कर लिया.

  • लोहियानगर में सर्वमंगला दुर्गापूजा समिति की बैठक

    बेगूसराय : दुर्गापूजा की तैयारी के लिए लोहियानगर स्थित सर्वमंगला दुर्गापूजा समिति की बैठक आयोजित की गयी. लाइसेंसी ब्रजेश कुमार प्रिंस की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में समिति के गठन पर विचार किया गया. इसमें सर्वसम्मति से अध्यक्ष के पद पर कार्तिक झा, उपाध्यक्ष अजय पोद्दार व संजय सहनी, सचिव राजन कुमार सिन्हा, उपसचिव रोहित गुप्ता व सिंटू सिंह, कोषाध्यक्ष आनंद कुमार गुड्डू, संयोजक मनीष सहनी, अमित व्यवस्थापक के रुप में चुने गये.

  • बेगूसराय : गड्ढे में पलटी मिनी बस, एक की मौत, दर्जनभर घायल

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में बलिया थाना क्षेत्र के एनएच 31 स्थित इनियार एवं बरियारपुर ढाला के बीच सोमवार की सुबह अनियंत्रित मिनी बस के पलट जाने से एक 32 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जबकि, इस दुर्घटना में महिला-पुरुष एवं बच्चे सहित एक दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक युवक की पहचान बलिया थाना क्षेत्र की नगर पंचायत अंतर्गत लखमिनियां निवासी महादेव साह के 32 वर्षीय पुत्र विकास सोनी के रूप में की गयी है.

  • बेगूसराय : बरात में चली गोली, दूल्हे के बड़े भाई की मौत, दुल्हन का भतीजा गिरफ्तार

    बलिया (बेगूसराय) : नगर पंचायत के मंसूरचक वार्ड 14 में रविवार की दोपहर बाद खगड़िया जिले के अलौली थाने के फुलतोड़ा घाट से आयी बरात में गोली चलने से दूल्हे के बड़े भाई की मौके पर ही मौत हो गयी. मृतक खगड़िया जिले के फुलतोड़ा घाट निवासी मो अबुल का 30 वर्षीय पुत्र मो सद्दाम है. पुलिस ने घटनास्थल से थ्री नॉट थ्री के दो खोखे भी बरामद किये हैं.

  • सीआरएस ने विद्युतीकरण कार्य की जांच की

    बखरी : शनिवार की दोपहर मुख्य रेल सुरक्षा आयुक्त अभय कुमार राय, डीआरएम अशोक माहेश्वरी व अन्य अधिकारियों के साथ समस्तीपुर रेलवे स्टेशन से स्पेशल गाड़ी द्वारा सहरसा- समस्तीपुर रेलखंड के मध्य स्थित सलौना स्टेशन का निरीक्षण के लिए पहुंचे.

  • सदर अस्पताल में डाॅक्टरों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

    20 अगस्त को सदर अस्पताल में तैनात ऑन ड्यूटी डॉक्टर पर गौर इरादतन हत्या का मामला दर्ज होने पर डॉक्टरों ने 22 अगस्त से अनिश्चितकालीन हड़ताल की शुरुआत कर दी थी. सदर अस्पताल के डॉक्टरों का अनिश्चितकालीन हड़ताल शनिवार को तीसरे दिन भी जारी रहा. हड़ताल के दौरान उपस्थिति पंजी पर डॉक्टर अपना हस्ताक्षर करके निजी क्लिनिक पर इलाज करने के लिए निकल जाते हैं,और सदर अस्पताल पहुंचने वाले मरीज बगैर इलाज के ही अपने घर लौट जाते हैं.

  • मच्छरों के प्रकोप से लोग हलकान, डेंगू, मलेरिया समेत कई खतरनाक बीमारियों का बढ़ा खतरा

    शहर में मच्छरों का प्रकोप दिन-प्रतिदिन बढ़ रहा है.पूरा शहर मच्छरों के चपेट में है.शाम होते ही मच्छरों का हमला बढ़ जाता है.बरसात के मौसम में मच्छर जनित विभिन्न बीमारियों का खतरा भी बढ़ गया है.नगर निगम प्रशासन मच्छरों से निबटने के लिए फॉगिंग व एंटी लार्वा के छिड़काव कराने की बात भले ही कर रहें हों परंतु मच्छरों पर नियंत्रण नहीं हो पा रहा है.जिससे लोगों की परेशानी दिन-प्रतिदिन बढ़ती जा रही है.

  • छापेमारी में 50 बोतल शराब के साथ दो धंधेबाज गिरफ्तार

    खोदावंदपुर : खोदावंदपुर पुलिस ने गुरुवार की बीती रात फफौत पंचायत के चकयद्दू मालपुर दुर्गास्थान के समीप से बाइक पर सवार दो धंधेबाजों को पचास बोतल विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार किया है. इसकी जानकारी देते हुए थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि एस ड्राइव में छापेमारी करने के लिए फफौत गांव जा रहे थे.

  • हथियार के बल पर कपड़ा व्यवसायी से हजारों की लूट

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के डाक बंगला चौक स्थित ओमर गर्ल्स हाइस्कूल के पास बीती रात हथियार के बल पर कपड़ा व्यवसायी से लूट की घटना को अंजाम दिया गया. कपड़ा व्यवसायी मेन मार्केट से मिठाई खरीद कर अपने घर लौट रहा था. इसी दौरान हथियार से लैस बदमाशों ने कपड़ा व्यवसायी से गले की चेन, जेब में रखा 20 हजार रुपये एवं टाइटन की घड़ी लूट ली.

  • दूसरे दिन भी डॉक्टरों की हड़ताल जारी

    बेगूसराय : ऑन ड्यूटी डॉक्टर पर गैर इरादतन हत्या का मामला दर्ज होने के बाद गुरुवार से शुरू हुई अनिश्चितकालीन हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही. डॉक्टरों ने अपने सरकारी चिकित्सीय कार्य से खुद को अलग रखा. शुक्रवार को ग्रामीण क्षेत्रों से इलाज के लिए पहुंचे सैकड़ों मरीजों एवं उनके परिजनों को निराश होकर लौटना पड़ गया.

  • शॉर्ट सर्किट से इलेक्ट्रॉनिक दुकान में लगी आग

    छौड़ाही : ओपी थाना क्षेत्र के सांवत पंचायत अंतर्गत छौड़ाही बाजार स्थित उच्च विद्यालय के सामने राजेश इलेक्ट्रॉनिक दुकान में गुरुवार को देर शाम शॉर्ट सर्किट से लगी आग से हजारों रुपये मूल्य की सामान के साथ मकान को भी नुकसान होने की सूचना है.

  • 10 किमी फैले कृष्ण जन्मोत्सव मेले की छटा देख भावविभोर हो रहे हैं श्रद्धालु

    बेगूसराय. तेघड़ा में लगने वाली 5 दिवसीय ऐतिहासिक श्री कृष्ण जन्मोत्सव मेले को लेकर विभिन्न पूजा -पंडालों में जयकारों की गूंज लगनी शुरू हो गयी. चारों तरफ घंटा और जयकारे से पूरा इलाका भक्तिमय हो गया. बिजली की रंग-बिरंगी रोशनी और पूजा पंडालों की छटा श्रद्धालुओं के लिए आकर्षण का केंद्र बना है.

  • बेगूसराय : बालू व्यवसायी को मारी गोली, हालत गंभीर

    बेगूसराय : सिंघोल ओपी क्षेत्र के सुशील नगर में बुधवार की देर शाम बालू व्यवसायी 35 वर्षीय सिकंदर साह को बदमाशों ने गोली मारकर जख्मी कर दिया.

  • बिहार : बेगूसराय में रेलवे ट्रैक से अज्ञात महिला की सिरकटी लाश बरामद

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में बरौनी-कटिहार रेलखंड के साहेबपुरकमाल रेलवे स्टेशन से पश्चिम रेलवे ट्रैक पर एक अज्ञात महिला का सिरकटी लाश बरामद होने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. मौके पर पहुंची खगड़िया रेल थाना की पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया. उक्त रेलखंड पर साहेबपुरकमाल से करीब आधा किलोमीटर दूरी पर शुक्रवार की सुबह डाऊन रेलवे ट्रैक पर 35 वर्षीय एक महिला का सिर धर से अलग पड़ी थी. जिसे देखने और पहचान करने वालों की भीड़ लगी रही. परंतु पहचान नहीं होने के कारण स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना स्टेशन अधीक्षक को दिया.

  • दिल्ली से आयी टीम ने बलिया के रेडलाइट एरिया में की छापेमारी

    बलिया : दिल्ली से आयी जस्टिस भेंचर इंडिया ट्रस्ट की पहल पर बलिया, साहेबपुर कमाल और डंडारी पुलिस की मदद से एसडीपीओ अंजनी कुमार के नेतृत्व में मंगलवार की रात बलिया थाना क्षेत्र के नगर पंचायत अंतर्गत सत्तीचौड़ा स्थित रेडलाइट एरिया में छापेमारी की गयी. इस दौरान चकलाघर संचालक सहित छह को गिरफ्तार किया गया. वहीं चार नाबालिग लड़की को भी बरामद कर मुक्त कराया गया.

  • मारपीट मामले के सभी आरोपितों को तीन साल सश्रम कारावास की सजा

    बेगूसराय : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश गिरीश मिश्र ने मारपीट मामले के आरोपित नावकोठी थाना के पहसारा निवासी संतोष सिंह, संजीत सिंह, सागर सिंह, रंजीत सिंह को धारा 341, 323, 325, 34 भारतीय दंड विधान में दोषी पाकर तीन साल सश्रम कारावास की सजा सुनायी. साथ ही भारतीय दंड विधान की धारा 325 में 1000 अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • 50 लाख बैंक डकैती मामले में तीन आरोपितों को आजीवन कारावास

    बेगूसराय : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश रजनी कुमारी ने छौड़ाही यूको बैंक में डकैती करने के मामले में आरोपित भगवानपुर थाना के नरहरीपुर निवासी रिपुसूदन राय व वं छौड़ाही थाना के राजोपुर निवासी गुड्डू कुमार व बखरी थाने के सोनमा निवासी मनीष कुमार सिन्हा को धारा 395, 397, 120 बी भारतीय दंड विधान में दोषी पाकर आजीवन कारावास व पांच- पांच लाख अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • अपहरण मामले में आरोपित दोषी,सजा नौ को

    बेगूसराय : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंकज मिश्र ने यौन शोषण मामले के आरोपित फुलवड़िया थाने के शोकराहा निवासी मनीष कुमार की ओर से दाखिल अग्रिम जमानत आवेदन की सुनवाई करते हुए अग्रिम जमानत आवेदन को खारिज कर दी. जबकि इस मामले में सूचक की ओर से समझौता आवेदन भी दाखिल किया गया.

  • अंतिम सोमवारी व बकरीद को लेकर प्रशासन चौकस

    बेगूसराय : बुधवार को डीएम की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में बकरीद पर्व के मद्देनजर विधि-व्यवस्था की बैठक आयोजित की गयी. ज्ञात हो कि इस बार बकरीद और सावन की अंतिम सोमवारी एक ही दिन है, जिसको लेकर प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है. बैठक के दौरान डीएम व एसपी ने साफ तौर पर कहा कि इसको लेकर प्रशासन को विशेष सतर्कता बरतने की आवश्यकता है.

  • शांति समिति की बैठक में बकरीद सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाने की अपील

    बेगूसराय : डीएम की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में बकरीद पर्व को लेकर जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी, जिसमें समिति के सदस्यों ने कहा कि सभी पार्टी अपने कार्यकर्ताओं को अफवाह से बचने व चौकन्ना रहने की हिदायत देंगे. बैठक में डीएम ने उपस्थित समिति के सदस्यों से अपील किया कि जिले में शांति व्यवस्था बनाये रखने में आपकी भूमिका अहम है.

  • बूढ़ी गंडक नदी में डूबने से किशोर की मौत

    नावकोठी : प्रखंड के पहसारा में बूढ़ी गंडक नदी के स्लूइस गेट घाट में बच्चे की डूबने से मौत हो गयी. उसकी पहचान पहसारा के वार्ड संख्या 12 के राजकुमार साह उर्फ गोंगू के आठ वर्षीय पुत्र शिव कुमार के रूप में की गयी है. बताया जाता है कि उक्त किशोर अपनी मां संगीता देवी के साथ नदी में स्नान करने गया था.

  • प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए मोतिहारी की टीम हुई रवाना

    बेगूसराय : कला संस्कृति एवं युवा विभाग बिहार पटना एवं जिला प्रशासन पूर्वी चंपारण के तत्वावधान में आयोजित राज्य स्तरीय सुब्रतो कप फुटबॉल बालक 17 प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए बेगूसराय जिले की टीम मोतिहारी के लिए रवाना हुई.

  • घर का छप्पर गिरने से वृद्ध की मौत

    खोदावंदपुर : बुधवार को बरियारपुर पूर्वी पंचायत अंतर्गत पूर्वी टोल के वार्ड नंबर पांच निवासी 85 वर्षीय पुत्र रामदेव दास की मौत उसके अपने ही घर का छप्पर गिरने से हो गयी. इस हादसे में इसी गांव के ललित दास की 30 वर्षीया पत्नी रिंकू देवी गंभीर रूप से जख्मी हो गयी, जिसका इलाज स्थानीय स्तर पर किया जा रहा है.घटना के संबंध में स्थानीय लोगों ने बताया कि रामदेव गांव की ओर से टहल कर आये और आराम करने के लिए बिछावन पर जाकर बैठे हुए थे.

  • मंडल रेल प्रबंधक ने दिनकर ग्राम सिमरिया स्टेशन का किया निरीक्षण

    गढ़हारा : पूर्व-मध्य रेल के दिनकर ग्राम सिमरिया स्टेशन का औचक निरीक्षण बुधवार को मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर एके गुप्ता ने अधिकारियों के साथ किया. इस दौरान मंडल रेल प्रबंधक ने दिनकर ग्राम सिमरिया स्टेशन परिसर समेत एसएस कार्यालय का निरीक्षण किया. इस दौरान स्टेशन परिसर में जंगलों-झाड़ की कटाई व साफ-सफाई करते देख डीआरएम गुप्ता ने दिनकर ग्राम सिमरिया के प्रभारी एसएस को जमकर फटकार लगायी.

  • भारत में बेस्ट बजाज शो रूम बेटी के जन्म पर देगा एक साल मुफ्त सर्विस

    बेगूसराय : रसिया और अर्जेंटीना से लेकर मलेशिया और मैक्सिको तक बजाज ऑटो है दुनिया का फेवरेट इंडियन जिसे 70 देशों के लोग पसंद करते हैं. साथ ही भारत में बजाज के बेस्ट डीलर एवं बेस्ट डेकोरेटर शो रूम विनायक बजाज बेगूसराय ने पर्यावरण सुरक्षा व बेटी की सुरक्षा के लिए एक छोटा कदम उठाया है.

  • 28 घंटे बाद गंगा घाट से शव बरामद

    गढ़हारा : बरौनी प्रखंड के अमरपुर पंचायत स्थित भोला स्थान गंगा घाट में नहाने के दौरान हाजीपुर पीपरा वार्ड-2 निवासी मत्तबर सिंह के शादीशुदा करीब 20 वर्षीय पुत्र व अमरपुर बीचला टोला के वार्ड-आठ निवासी रामनंदन राय के नाती सोल्जर कुमार का शव करीब 28 घंटे बाद एसडीआरएफ के सहयोग से बुधवार की दोपहर के समय में भोला स्थान गंगा घाट से बरामद किया गया. शव मिलते ही परिजनों समेत ग्रामीणों में मातमी सन्नाटा पसर गया.

  • परीक्षा में कम अंक आने पर डिप्रेशन में रह रही नाबालिग छात्रा ने की खुदकुशी

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में नगर थाना क्षेत्र के विष्णुपुर वार्ड नंबर 43 में एक छात्रा ने दुपट्टे से फंदा लगाकर खुदकुशी कर ली. छात्रा की पहचान संजय यादव की 16 वर्षीय पुत्री स्नेहा आनंद के रूप में की गयी. घटना के संबंध में मृतका के पिता ने बताया कि मंगलवार की रात उसकी बेटी खाना खाने के बाद अपनी मां के साथ सोने के लिए छत पर चली गयी. रात में कब वह उठकर सीढ़ी के बगल में फंदे से लटक कर झूल गयी पता नहीं चल सका.

  • सड़क क्षतिग्रस्त कर छोड़ देने से लोग परेशान

    बेगूसराय : सरकार की वैसी योजना जो जन-सुविधाओं के लिए संचालित किया जा रहा हो. परंतु योजना जब धरातल में उतारी जाती है. योजना के क्रियान्वयन को सही तरीके से और सही समय पर नहीं किया जाता है. तो कभी वैसी विकास योजनायें लोगों को सुविधा तो बाद में देती है. परंतु उससे पहले उन योजनाओं के कारण लोगों को काफी फजीहत का सामना करना पड़ता है.

  • स्वास्थ्य के क्षेत्र में तेजी से बढ़ रहा है बेगूसराय

    बेगूसराय : बेगूसराय नगर निगम क्षेत्र स्वास्थ्य के क्षेत्र में लगातार तरक्की की है. इसी का नतीजा है कि अब लोगों को इलाज के लिए दूसरे बड़े शहरों जाना नहीं पड़ता है. उक्त बातें अमर ज्योति हॉस्पिटल का चौथे वर्षगांठ पर आयोजित समारोह को संबोधित करते हुए बेगूसराय नगर निगम के उप महापौर राजीव रंजन ने कही.

  • जमीन विवाद में युवक की पिटाई, गयी जान

    बेगूसराय : लाखो सहायक थाना क्षेत्र के लोदीपुर शाहपुर में जमीन का चहारदीवारी घेर रहे युवक की जमकर पिटाई कर दी गयी, जिससे वह घायल हो गया. जख्मी युवक को पहले तो निजी अस्पताल इलाज के लिए ले जाया गया. घायल की स्थिति में सुधार नहीं होने पर सदर अस्पताल रेफर कर दिया. जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी.

  • गंगा नदी में दो जगहों पर डूबने से दो युवकों की मौत

    चमथा : बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा तीन पंचायत के नंबर घाट पर सोमवार को गंगा में स्नान करने के क्रम में डूबने से कांवरिया की मौत हो गयी. मृतक की पहचान समस्तीपुर जिला के हरपुर भिंडी गांव निवासी राम सुंदर ठाकुर के 18 वर्षीय पुत्र अमन कुमार ठाकुर के रूप में की गयी.

  • शिक्षकों की अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

    बेगूसराय : बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ, नगर इकाई बेगूसराय के बैनर तले जिला परिषद नियोजन इकाई और शिक्षा विभाग के खिलाफ सोमवार को नियोजित शिक्षकों ने स्थानांतरण सहित कुल 13 मांगों के समर्थन में अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल तीसरे दिन भी जारी रहा. आंदोलन को कई संगठनों के नेता व समाजसेवियों ने धरनास्थल पर पहुंच कर अपना समर्थन किया.

  • शिव भक्तों के जयकारे से गूंजा हरिगिरिधाम

    गढ़पुरा : श्रावण मास की तीसरी सोमवारी पर मिथिलांचल के प्रसिद्ध शिव नगरी गढ़पुरा हरिगिरी धाम में शिवभक्तों ने भोलेनाथ पर जलार्पण किया. तीसरी सोमवारी पर सिमरिया गंगा घाट से हरिगिरीधाम धाम स्थल तक शिव भक्तों का जनसैलाब उमड़ पड़ा.

  • शिव मंदिरों में उमड़ा आस्था का सैलाब

    बेगूसराय : सावन की तीसरी सोमवारी के मौके पर शिव मंदिरों में आस्था का जनसैलाब उमड़ पड़ा. गांव से लेकर शहर तक शिवालयों में शिवभक्तों की भीड़ देखी गयी. अहले सुबह से शिवभक्त गंगाजल व बेलपत्र के साथ पुष्प भगवान शिव को अर्पित करते हुए सुख,समृद्धि की कामना की. शहर के कालीस्थान स्थित शिवमंदिर,कर्पूरी स्थान स्थित शिवमंदिर में भारी भीड़ देखी गयी. कतारबद्ध होकर शिवभक्तों ने भगवान शिव की अराधना की.

  • नागपंचमी के मौके पर मंदिर में उमड़ी भीड़

    बेगूसराय : जिले के शाम्हो प्रखंड अंर्तगत अकबरपुर बरारी पंचायत के चालीस टोला स्थित मां भगवती मंदिर में नाग पंचमी(मौना पंचमी) के मौके पर भक्तों की भीड़ सोमवार को उमड़ पड़ी. बताया जाता है कि इस मंदिर की महत्ता को लेकर दूर-दूर से भक्त पहुंच कर मां का दर्शन करते हैं और अपने परिवार के लिए सुख,समृद्धि की कामना करते हैं.

  • डायरिया से महिला की मौत, कई बच्चे बीमार

    बेगूसराय : सदर प्रखंड क्षेत्र कीनीमा पंचायत के वार्ड नंबर 01 में डायरिया के प्रकोप से कई बच्चे ग्रसित हैं. डायरिया की चपेट में आने से महिला की मौत हो गयी. इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है. बताया जा रहा है कि नीमा पंचायत के वार्ड नंबर 01 निवासी नेती चौधरी की पत्नी 40 वर्षीया उमा देवी को शनिवार की शाम कै-दस्त हुई थी. अचानक उनकी स्थिति बिगड़ने लगी. जब तक शहर के एक निजी अस्पताल में ले जाया गया, तब तक उसकी मौत हो गयी.

  • जमीनी विवाद में 5 वर्षीय बालक की हत्या, दो वर्षों से चल रहा था विवाद

    बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय के मंसूरचक थाना क्षेत्र में बहरामपुर पंचायत के वार्ड संख्या 01 में दिनेश कुमार महतो के पांच वर्षीय इकलौता पुत्र ललित कुमार का हत्या शनिवार की शाम छत पर सोये हुए अवस्था में गला दबा कर अपराधियों ने कर दी. घटना के संबंध में मृतक की मां गायत्री देवी ने बतायी कि वह दिन में अपने बेटे को खाना खिलाकर मजदूरी करने के लिए खेत चली गयी. वापस लौटने पर अपने पुत्र को छत पर जीर्ण-शीर्ण अवस्था में पायी. बाद में उसे अस्पताल लेकर पहुंची तो चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

  • बेगूसराय : अपराधियों ने भाजपा नेता को मारी गोली

    वीरपुर. बाइक सवार अपराधियों ने मंगलवार की देर रात लगभग 12.30 बजे सिकरहुला निवासी सह भाजपा के पूर्व मंडल अध्यक्ष कृष्ण गोविंद सिंह उर्फ बूटो सिंह पर हमला कर दिया और गोली मार दी. इससे भाजपा नेता बुरी तरह से जख्मी हो गये.

  • जेल से निकलने पर रची थी हत्या की साजिश

    साहेबपुरकमाल : पुलिस ने दो अलग-अलग मामलों का खुलासा किया है.

  • लूटपाट का विरोध करने पर मजदूर को मारी गोली

    बेगूसराय : सिंघौल थाना क्षेत्र के कैलाशपुर में अपराधियों ने सोमवार की रात दो मजदूरों के साथ लूटपाट शुरू कर दी. विरोध करने पर अपराधियों ने एक मजदूर को गोली मारकर घायल कर दिया और सड़क किनारे के गड्ढे में लुढ़काकर फरार हो गये.

  • प्लेटफॉर्म पर चलता है दो पहिया वाहन,जीआरपी मूकदर्शक

    बेगूसराय : अब बेगूसराय रेलवे स्टेशन के प्लेटफाॅर्म पर दो पहिया वाहन भी चलने लगे हैं. यह हम नहीं कह रहे हैं बल्कि तस्वीर बयां कर रही है. मजबूत लॉ एंड ऑर्डर का दावा करने वाले स्टेशन पर तैनात जीआरपी थाना मूकदर्शक बनी रहती है.

  • तीन अलग-अलग सड़क हादसों में तीन की गयी जान

    बखरी : मंगलवार को बखरी प्रखंड के तीन अलग अलग स्थानों पर हुए सड़क हादसे में हुई तीन लोगों के मौत हो गयी . वहीं सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल एक अन्य व्यक्ति को बेगूसराय सदर अस्पताल इलाज के लिए ले जाने के क्रम में रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी.

  • जगह-जगह फैला था कचरा स्लाइन स्टैंड था बाथरूम में

    वीरपुर : प्रखंड क्षेत्र के पीएचसी वीरपुर का औचक निरीक्षण बीडीओ अखिलेश कुमार, प्रमुख फूलन देवी एवं उप प्रमुख मृत्युंजय कुमार ने संयुक्त रूप से मंगलवार को किया. निरीक्षण के दौरान मिली भारी अनियमितता के बाद निरीक्षक टीम ने पीएचसी का लगभग चार घंटे तक गहन जांच की.

  • स्वतंत्रता दिवस समारोह को लेकर शहर की साफ-सफाई शुरू करें

    बेगूसराय : मंगलवार को जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में स्वतंत्रता दिवस समारोह के मद्देनजर बैठक आयोजित की गयी. जहां जिला पदाधिकारी ने स्वतंत्रता दिवस समारोह की रूपरेखा बैठक में उपस्थित अधिकारियों से साझा किया. और सबसे सुझाव लेकर कई महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश दिये.

  • सिमरिया घाट पर अपराधियों ने दुकानें बंद रखने की दी धमकी

    बीहट : सोमवार की रात्रि सिमरिया घाट के दुकानदारों को एक अापराधिक गिरोह के लोगों ने पिस्तौल की नोक पर धमकाते हुए अगले आदेश तक अपनी -अपनी दुकानें बंद रखने का फरमान सुनाया .

  • प्रेमी संग मिल कर बेटी ने पिता को मार डाला, फिर शव की पहचान मिटाने को चेहरे पर डाल दिया था तेजाब

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में साहेबपुरकमाल थाना क्षेत्र के तरबन्ना हाइस्कूल के समीप सड़क किनारे गड्ढे में भूसा से ढंका क्षत विक्षत-अज्ञात शव बरामद होने के एक सप्ताह के अंदर पुलिस ने न सिर्फ शव की पहचान कर ली है बल्कि इस मामले में मृतक की विवाहिता पुत्री सहित तीन हत्यारे को भी गिरफ्तार कर पूरे मामले का खुलासा कर लिया है.

  • तेलकट्टी गिरोह का खुलासा चार धंधेबाज हुए गिरफ्तार

    बीहट : बरौनी रिफाइनरी के एचपीसीएल ऑयल टर्मिनल से पेट्रोल-डीजल लेकर विभिन्न जगहों के लिए निकली तेल टैंकरों से संगठित गिरोह द्वारा बड़े पैमाने पर देवना में चोरी-छिपे तेलकट्टी करने की गुप्त सूचना पर बीती रात एसपी बेगूसराय के नेतृत्व में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की.

  • जानलेवा हमले में पूर्व मुखिया सहित पांच लोग नामजद

    बेगूसराय : नीमाचांदपुरा थाना क्षेत्र के परना पंचायत में बुधवार की शाम दबंगों ने धारदार हथियार से हमला कर दो लोगों को घायल कर दिया. घायलों में 60 वर्षीय मो अहमद हुसैन व 35 वर्षीय मो जमील अंसारी शामिल है. दोनों घायलों को शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. बताया जा रहा है कि घायल मो अहमद हुसैन की स्थिति नाजुक बनी है.

  • ट्रेन आने की सूचना पर मची आपाधापी, कई कांवरिये घायल

    बेगूसराय रेलवे स्टेशन से जमालपुर, भागलपुर एवं सुल्तानगंज तक कांवरियों के लिए ट्रेन की स्पेशल व्यवस्था हो जाने के कारण ज्यादातर कांवरिये बस की जगह ट्रेन से सफर करना पसंद कर रहे हैं.

  • तेलकट्टी गिरोह का खुलासा चार धंधेबाज हुए गिरफ्तार

    बीहट : बरौनी रिफाइनरी के एचपीसीएल ऑयल टर्मिनल से पेट्रोल-डीजल लेकर विभिन्न जगहों के लिए निकली तेल टैंकरों से संगठित गिरोह द्वारा बड़े पैमाने पर देवना में चोरी-छिपे तेलकट्टी करने की गुप्त सूचना पर बीती रात एसपी बेगूसराय के नेतृत्व में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की. छापेमारी के दौरान पुलिस ने दो टैंकरों में बारह-बारह हजार लीटर लोड पेट्रोल-डीजल के अलावा तेलकट्टी करने में प्रयुक्त होने वाले उपकरणों को जब्त किया.

  • बेगूसराय की बच्ची की विमान में मौत

    नयी दिल्ली : पटना से दिल्ली जा रहे एक विमान में छह महीने की बच्ची की उड़ान के दौरान मौत हो गयी. उसे हृदय संबंधी बीमारी के इलाज के लिए दिल्ली ले जाया जा रहा था. पुलिस उपायुक्त (आइजीआइ एयरपोर्ट ) संजय भाटिया ने बताया कि बिहार के बेगूसराय जिले की निवासी रचिता कुमारी को जन्म से हृदय संबंधी बीमारी थी और उसके हृदय में छोटा-सा छेद था.

  • हथियार के बल पर सेवानिवृत्त शिffक्षक से छीने 30 हजार

    गढ़पुरा : थाना क्षेत्र के रक्सी चौक के समीप सेवानिवृत्त शिक्षक से घर जाने के दौरान दुनही निवासी सदानंद दास से गुरुवार की शाम बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर 30 हजार रुपये झपट कर फरार हो गये. मिली जानकारी के अनुसार दुनही निवासी सेवानिवृत्त शिक्षक सदानंद दास स्टेट बैंक शाखा गढ़पुरा से अपने खाते में से एक लाख नकदी निकाल कर मकान बनाने के वास्ते डिपो पर से गिट्टी एवं छड़ खरीद का ट्रैक्टर पर बैठकर गांव जा रहे थे.

  • हथियार के साथ छह बदमाश धराये

    बेगूसराय : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सांख बड़ी दरगाह के पास हथियार के बल पर राहगीर के साथ हुए 5500 रुपये, दो मोबाइल व बाइक की चाबी लूटकांड का पुलिस ने खुलासा किया है.

  • पुत्री के भागने की दर्ज करायी गयी प्राथमिकी

    नवगछिया : नवगछिया थाना क्षेत्र के तेतरी निवासी आनंद कुमार ने अपनी पुत्री रश्मि रथी को भगाने का आरोप लगाते हुए नवगछिया थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई है. जिसमें उन्होंने पकरा गांव के युवक राहुल कुमार को नामजद आरोपी बनाया है.

  • भारी बारिश के कारण घरों से निकलना मुश्किल, पशुचारे की समस्या

    वीरपुर : सोमवार एवं मंगलवार को हुई बारिश ने जल जमाव से राहत पाने वाले गांव के लोगों की मुश्किलें फिर से बढ़ा दी है. खासकर पूर्वी कोशी तटबंधीय इलाके के शिपेज प्रभावित गांव में फिर से जलजमाव का संकट खड़ा हो गया है. बसंतपुर प्रखंड अंतर्गत, नरपतपट्टी, लालमनपट्टी, सातनपट्टी, पिपरही, साहेवान, समदा आदि शिपेज प्रभावित इलाके हैं.

  • हथियार के साथ छह बदमाश धराये

    बेगूसराय : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सांख बड़ी दरगाह के पास हथियार के बल पर राहगीर के साथ हुए 5500 रुपये, दो मोबाइल व बाइक की चाबी लूटकांड का पुलिस ने खुलासा किया है. लूटे गये रुपये, चाबी व मोबाइल बरामद करते हुए कांड में संलिप्त छह बदमाशों को पुलिस की टीम ने गिरफ्तार किया है. एसपी अवकाश कुमार ने बुधवार को पुलिस कार्यालय में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूरे मामले की जानकारी दी.

  • जलशक्ति अभियान को ले होगी कार्यशाला

    बेगूसराय : बुधवार को जिला पदाधिकारी की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में केंद्र व राज्य सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जलशक्ति अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. बैठक में भगवानपुर एवं नावकोठी प्रखंड के केंद्रीय नोडल पदाधिकारी विदुषी चतुर्वेदी, तकनीकी पदाधिकारी बलराम कुमार समेत जिलास्तरीय पदाधिकारी, निम्न स्तरीय स्टेक होल्डर एवं कोर कमेटी के सदस्य शामिल हुए. बैठक में जिला पदाधिकारी द्वारा जलशक्ति अभियान की बिंदुवार समीक्षा की गयी. उन्होंने बताया कि यह अभियान जिले में सही गति से चल रही है.

  • 31 बेटिकट यात्रियों से 25,265 रुपये जुर्माने की हुई वसूली

    बेगूसराय : बरौनी रेल न्यायिक दंडाधिकारी रघुवीर प्रसाद के नेतृत्व में बुधवार को रेलवे स्टेशन में सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया. जांच अभियान के दौरान मजिस्ट्रेट ने खान पान काउंटर,अमूल काउंटर, सुधा काउंटर, टी स्टॉल समेत शौचालयों का भी निरीक्षण किया. इसके साथ ही विभिन्न ट्रेनों में यात्रा कर उतर रहे 31 बेटिकट यात्रियों को पकड़ कर 25265 रुपये जुर्माना के रूप में वसूल किया गया.

  • पीजी में नामांकन की प्रक्रिया शुरू

    बेगूसराय : पीजी में नामांकन के लिए जिन विषयों की जांच परीक्षा नहीं हुई थी उन छात्र-छात्राओं का नामांकन ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में हुए काउंसेलिंग के बाद आदेश प्राप्ति के साथ गणेशदत्त महाविद्यालय में विभिन्न विषयों में 23 जुलाई से नामांकन की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

  • अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला में भाग लेने को हुआ चयन

    बेगूसराय: विश्व भर के बेहतर शिक्षा रोजगार पर आधारित अंतरराष्ट्रीय कार्यशाला जो नेपाल के काठमांडू में 26, 27 एवं 28 जुलाई को आयोजित है. इस कार्यशाला में विश्व के लगभग 184 देश के छात्र नौजवान भाग लेंगे. जिसमें एआइएसएफ के राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य अमीन हमजा जो बेगूसराय के हैं वह भी अपने देश की तरफ से उक्त सेमिनार में प्रतिनिधित्व करेंगे.

  • कार्यशाला में प्रतिभागियों को किया सम्मानित

    बेगूसराय : शहर के सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल में दो दिवसीय सीबीएसइ द्वारा कैपिसिटी बिल्डिंग प्रोग्राम ऑन इंग्लिश प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित किया गया. बुधवार को कार्यशाला के दूसरे दिन का उद्घाटन सेंट जोसेफ पब्लिक स्कूल के निदेशक अभिषेक कुमार, सीबीएसइ के रिसोर्स पर्सन रश्मि प्रिया, संजय कुमार तथा विद्यालय के प्राचार्य उमाशंकर सिंह ने दीप जला कर किया.

  • अंचल व आरटीपीएस कार्यालय का डीएम ने किया निरीक्षण

    तेघड़ा : जिलाधिकारी राहुल कुमार ने बुधवार को तेघड़ा अंचल व आरटीपीएस कार्यालय का निरीक्षण किया. निरीक्षण में डीएम ने एसडीओ, डीसीएलआर और अंचलाधिकारी को कई विभागीय दिशा-निर्देश दिया. तेघड़ा में अंचल व आरटीपीएस कार्यालय का निरीक्षण करने के बाद डीएम ने बीडीओ से तेघड़ा प्रखंड के विभिन्न पंचायतों में चल रही सात निश्चय योजनाओं की जानकारी ली तथा योजनाओं को सफल बनाने के लिए कई आवश्यक निर्देश दिये. डीएम के निरीक्षण के दौरान प्रखंड व अंचल कार्यालय परिसर में अफरा-तफरी मची रही.

  • कॉलेज में आयुर्वेदिक पद्धति से होगा रोगों का इलाज

    बेगूसराय : जिले के राजकीय अयोध्या शिवकुमारी आयुर्वेदिक कॉलेज सह अस्पताल में आयुर्वेद की प्राचीनतम विद्या पंचकर्म के पूर्व कर्म स्नेहन-स्वेदन पखवारा का आयोजन किया जायेगा. इसके माध्यम से गठिया,वात साइटिका ,जोड़ों आदि रोगों की चिकित्सा 30 जुलाई से 14 अगस्त तक आयोजित पखवारा में की जायेगी.

  • दो जगहों पर डूबने से तीन लोगों की मौत

    बेगूसराय : जिले की दो अलग-अलग जगहों पर डूबने से दो चचेरी बहन सहित तीन लोगों की मौत हो गयी. पहली घटना वीरपुर थाना क्षेत्र के मुजफ्फरा इमली घाट की बूढ़ी गंडक नदी मेंं घटी. जहां स्नान के दौरान डूबने से दो बहनों की दर्दनाक मौत हो गयी.

  • बेपटरी हुए इंजन को रविवार की रात लाया गया पटरी पर

    बेगूसराय : बेगूसराय स्टेशन के दो नंबर प्लेटफॉर्म से 40 मीटर पूरब रविवार की शाम बेपटरी हुई मालगाड़ी के इंजन को देर रात एक बजे के करीब पटरी पर चढ़ा दिया गया. रात के एक बजे तक बरौनी से पहुंचे रेलकर्मियों ने कड़ी मेहनत कर बेपटरी हुई इंजन को पटरी पर लाया.

  • ठनके की चपेट में आने से बच्चे की मौत, दो घायल

    बेगूसराय/बीहट . चकिया ओपी क्षेत्र अंतर्गत मल्हीपुर बिंद टोली गांव में वर्षा के दौरान आसमानी आफत ठनका के गिरने से घर के बाहर खेल रहे एक बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि दो बच्चे घायल हो गये.

  • बूढ़ी गंडक नदी में जल स्तर का बढ़ना जारी

    खोदावंदपुर : बूढ़ी गंडक नदी में विगत एक पखवारे से जल स्तर में वृद्धि को लेकर नदी खतरे के निशान को पार कर गयी है तथा जल स्तर का लगातार बढ़ना जारी है. इस सप्ताह नदी में जल स्तर में पांच मीटर से अधिक वृद्धि के कारण पानी नदी के पेट से निकल कर बाएं और दाएं तटबंध से टकरा गयी है.

  • रेल प्रशासन की लापरवाही से लोको पायलट की हुई मौत

    गढ़हारा : पूर्व-मध्य रेल, बरौनी में कार्यरत सहायक लोको पायलट मानदेव साह ड्यूटी के दौरान तबीयत खराब होने के कारण इलाज के लिए कटिहार से पटना जाने के दौरान खगड़िया में सोमवार को मौत हो गयी. लोको पायलट का शव उपमंडलीय रेलवे अस्पताल, गढ़हारा पहुंचते ही आक्रोशित लोको पायलटों ने रेल प्रशासन के विरोध में जमकर नारेबाजी की.

  • सस्ती गैस दिलाने को लेकर हंगामा

    आरा/तरारी : भूमिहीन गरीबों को मुफ्त बिजली, बिजली बिल माफ करो, सस्ते दाम में सौ रुपये प्रति सिलिंडर गैस उपलब्ध कराने एवं स्वास्थ्य केंद्र तरारी में महिला चिकित्सक पदस्थापित करने सहित स्वास्थ्य उप केंद्रों में इलाज चिकित्सा दवा उपलब्ध कराने जैसे मामले को लेकर बिहार प्रदेश खेत मजदूर सभा के द्वारा प्रखंड परिसर में हंगामा व प्रदर्शन किया गया.

  • जवाहर नवोदय विद्यालय में वॉलीबाॅल प्रतियोगिता शुरू

    नगर स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय, बिहिया में तीन दिवसीय पटना संभागीय वॉलीबाॅल प्रतियोगिता का गुरुवार को शुभारंभ हुआ. प्रतियोगिता का उद्घाटन प्राचार्य ने किया. अपने उद्घाटन संबोधन में प्रतिभागी छात्र-छात्राओं को संबोधित करते हुए प्राचार्य ने कहा कि खेल हमें दूसरों की अच्छाइयों को देखने तथा उसे ग्रहण करने एवं उनकी बुराइयों को नजरअंदाज करने की प्रेरणा देता है. इसके पूर्व विद्यालय के छात्र-छात्राओं द्वारा स्वागत गीत गाकर आगत अतिथियों का स्वागत किया गया.

  • टाटा 407 पलटने से महिला की मौत, दर्जन भर लोग घायल

    बीहट : गुरुवार की सुबह चकिया ओपी क्षेत्र अंतर्गत राजेंद्र पुल स्टेशन के समीप एनएच 31 पर सवारी गाड़ी टाटा 407 के पलट जाने से जहां एक महिला सवार की मौत हो गयी. वहीं इस घटना में दर्जन भर से अधिक लोग घायल हो गये. मिली जानकारी के अनुसार घायलों में अधिकांश सुपौल व सिमरिया घाट बिंदटोली के लोग बताये जाते हैं.

  • आवास योजना में अवैध वसूली करने वाले भेजे जायेंगे जेल

    बेगूसराय : पीएम आवास योजना में अवैध वसूली व घूस मांगने वाले व्यक्ति अब सीधे जेल भेजेंगे. इसमें कोई समझौता नहीं किया जायेगा. सदर बीडीओ डॉ अभिजीत चौधरी ने पीएम आवास के लिए प्रतीक्षारत लाभुकों से अपील किया है कि आवास दिलाने के नाम पर किसी को भी एक रुपये नहीं दें.

  • साधु के वेश में आये चोर, उड़ाये मुकुट

    मटिहानी : मटिहानी थाना क्षेत्र के बदलपुरा राममाधव ठाकुरबाड़ी से लगभग ढाई किलो चांदी की रामजानकी और हनुमान का मुकुट अज्ञात चोरों ने चुरा ली. ठाकुरबाड़ी के महंत ने बताया कि सोमवार की शाम में साधु का भेष रखकर अज्ञात आदमी आया और ठाकुरबाड़ी में रात को रुका और मुकुट लेकर फरार हो गया. वहीं कुशेश्वर सरन उर्फ चूड़ी बाबा महंत ने बताया कि जब सुबह में पूजा-अर्चना के लिए ठाकुरबाड़ी गया तो देखा कि राम जानकी और हनुमानजी का मुकुट गायब थे.

  • निगम कर्मियों ने जुलूस निकाल कर किया प्रदर्शन

    बेगूसराय : आउटसोर्सिंग के जरिये कार्य कराने के खिलाफ व संविदा, दैनिक वेतनभोगी एवं कमीशन पर कार्य करने वाले कर्मियों को नियमित करने की मांग सहित विभिन्न सवालों को लेकर नगर निगम कर्मी बिहार लोकल बॉडिज इंप्लाइज फेडरेशन एवं बिहार राज्य स्थानीय निकाय कर्मचारी महासंघ संयुक्त मोर्चा द्वारा चरणबद्ध आंदोलन के तहत जुलूस निकाल कर प्रदर्शन किया गया .

  • जाम व अतिक्रमण से नहीं िमली मुक्ति

    बेगूसराय : जाम की समस्या को लेकर जिला प्रशासन बंद एसी कमरों में योजनाएं तो खूब बनाती है परंतु उसके कार्यान्वयन में बरती जा रही शिथिलता की भी कोई मिसाल नहीं. ऐसा कोई दिन नहीं जब मुख्य मार्ग से लेकर बाइपास रूट पर भी गाड़ियों का रेंगना तो दूर पैदल निकल पाना दूभर न हो पा रहा है.

  • शराब के साथ तीन गिरफ्तार

    जगदीशपुर : थाना क्षेत्र के कई गांवों में पुलिस ने शराब के खिलाफ अभियान चलाया, जहां से भारी मात्रा में शराब बरामद की गयी. वहीं तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिनसे पूछताछ चल रही है. पकड़े गये शराब तस्करों में जगदीशपुर झंझरिया पोखरा निवासी राहुल कुमार तथा अर्जुन कुमार बताया जाता है. जबकि दुल्हीन टोला गांव के रितेश कुमार को गिरफ्तार किया गया.

  • ऑनलाइन बनेंगे वाहन प्रदूषण प्रमाणपत्र बनवाने की प्रकिया

    बेगूसराय : जिले में ऑफलाइन सेवा से बनने वाली वाहन प्रदूषण प्रमाणपत्र को परिवहन विभाग ने अवैध घोषित कर दिया है.अब नये प्रक्रिया के तहत वाहनों में ऑनलाइन प्रदूषण जांच प्रमाणपत्र ही वैध घोषित होंगे.परिवहन विभाग ने सारी जरूरी प्रक्रिया पूरी कर ली है. इसके साथ ही वाहन प्रदूषण जांच केंद्र से 198 ऑनलाइन सेवा के तहत प्रमाणपत्र बनवाया जा चुका है.

  • आज बछवाड़ा के फीडर सं छह में चार घंटे बिजली रहेगी बािधत

    बछवाड़ा : बछवाड़ा विद्युत सब स्टेशन के अंतर्गत फीडर संख्या छह में मंगलवार को चार घंटे बिजली बंद रहेगी. विद्युत विभाग के एसडीओ उमंग अग्रवाल ने बताया कि बरसात के मौसम में बिजली की तार में पेड़- पौधे की टहनी का संपर्क होने से ब्रेक डाउन होने की स्थिति बन जाता है. जिस कारण बिजली बाधित हो जाती है.

  • जल संरक्षण को ले बच्चों ने निकाली रैली

    बखरी : बखरी प्रखंड के विभिन्न स्कूलों के बच्चों ने सोमवार को जल संरक्षण को लेकर जागरूकता रैली निकाली. साथ ही पर्यावरण संरक्षण का संदेश देते हुए विद्यालय परिसर में पौधारोपण किया. इस अवसर पर उच्च विद्यालय शकरपुरा के बच्चों ने प्रखंड सह अनुमंडल परिसर में जागरूकता रैली निकाल स्लोगन के माध्यम से लोगों को जागरूक किया.

  • बूंद-बूंद जल का करें संरक्षण

    बेगूसराय : मानव यदि अपने भविष्य को सुरक्षित तथा संरक्षित रखना चाहता है तो जल के बूंद-बूंद जल के संरक्षण की आदत डालनी होगी. उपरोक्त बातें एमआरजेडी महाविद्यालय द्वारा आयोजित जल संरक्षण जागरूकता रैली को संबोधित करते हुए महाविद्यालय प्राचार्य प्रो अशोक कुमार सिंह ने कहीं.उन्होंने बच्चों से कहा कि आप अपने परिवार ही नहीं बल्कि देश-दुनिया के भविष्य हैं.

  • जल संचय के लिए फैलाएं जागरूकता

    भगवानपुर : नीति आयोग, दिल्ली के सहायक सचिव मो आरिफ सोमवार को भगवानपुर प्रखंड पहुंचे, जहां विभिन्न विभागों के अधिकारियों व कर्मचारियों के साथ बैठक की. बैठक में जल संचय शक्ति अभियान के तहत जल स्तर की उपलब्धता, पारंपरिक जलस्रोत, सरकारी जलस्रोत एवं जल स्रोत की वर्तमान स्थिति का आकलन, किसानों के आर्थिक कार्यकलापों का आकलन की विस्तार से जानकारी ली.

  • जल संचय करने का बच्चों ने लिया संकल्प

    नावकोठी : प्रखंड के सभी प्राइमरी एवं मिडिल स्कूलों में निदेशक शिक्षा विभाग के निर्देश पर जल संरक्षण अभियान के तहत सोमवार को विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये गये.

  • जल संरक्षण को लेकर किया जागरूक

    बलिया : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत सोमवार को प्रखंड क्षेत्र के प्राथमिक, मध्य एवं उच्च विद्यालयों में जल संरक्षण के लिये जागरूकता फैलाने को लेकर रैली, पोधारोपण, पेंटिंग, नुक्कड़ नाटक, चेतना सभा आदि का आयोजन स्कूली बच्चों एवं शिक्षकों के द्वारा अपने-अपने पोषक क्षेत्रों में किया गया.

  • स्वच्छता के िलए निकाली साइकिल रैली

    बेगूसराय : 01 से 15 जुलाई तक मनाये जा रहे स्वच्छता पखवारा के तहत विभिन्न कार्यकलापों के माध्यम से स्वच्छता के प्रति लोगों को जागरूक किया गया. इस कड़ी में बरौनी रिफाइनरी ने स्वच्छता साइकिल रैली का आयोजन किया . साइकिल रैली में कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) मानस बरा,महाप्रबंधक (मानव संसाधन) तरुण बिसई के साथ साइकिल चलाकर लोगों को जागरूक किया.

  • कॉलेज में एआइएसएफ का सदस्यता अभियान जारी

    बेगूसराय : स्नातक के नामांकन लिस्ट में भारी गड़बड़ी, बेगूसराय में दिनकर के नाम पर विश्वविद्यालय खोलने, बंद पड़े विस्तार केंद्र में विश्वविद्यालय संबंधी काम सुचारू रूप से कराने के लिए हमारा संगठन लगातार संघर्ष कर रहा है. हमारा संगठन आम छात्रों से मिलकर समस्याओं से लड़ने के लिए संघर्ष की रूपरेखा तैयार करेगा. उक्त बातें जीडी कॉलेज में सदस्यता अभियान जारी रखते हुए एआइएसएफ के जिला अध्यक्ष सजग सिंह ने कहीं. उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के शिक्षा विरोधी रवैये का पोल जिले भर में संगठन का सदस्यता अभियान चलाकर खोला जायेगा. जीडी कॉलेज छात्र संघ महासचिव अमरेश कुमार ने कहा कि जीडी कॉलेज के छात्रों को मूलभूत सुविधाएं मुहैया कराने के लिए हमारा सदस्यता अभियान यहां शुरू किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि अभी तक 1500 छात्र एवं छात्राओं ने संगठन का सदस्यता ग्रहण किया है. इस मौके पर मोहम्मद आबिद, मोहम्मद साजिद ,रोहन, अनिल, धीरज सहित दर्जनों छात्र मौजूद थे.

  • बरौनी के शिक्षक िवस के पास देंगे धरना

    बीहट : बिहार राज्य शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति बिहार प्रदेश के आह्वान पर बरौनी प्रखंड स्तरीय शिक्षक संघर्ष समन्वय समिति की बैठक सोमवार को प्रखंड परिसर में हुई.अध्यक्षता बिहार अराजपत्रित शिक्षक संघ के प्रखंड अध्यक्ष अरविंद कुमार राय ने की. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट के द्वारा शिक्षक विरोधी आदेश जारी करने से शिक्षक सड़क पर आने को मजबूर हो गये

  • अभियान चला पार्टी को करें मजबूत

    साहेबपुरकमाल : भाजपा का संगठन पर्व 2019 के अवसर पर सोमवार को साहेबपुरकमाल विधानसभा स्तरीय कार्यकर्ताओं की बैठक हुई. जिसमें विधानसभा स्तरीय सभी शक्ति केंद्र प्रमुख तथा पार्टी के प्रमुख कार्यकर्ता शामिल हुए. भाजपा नेता अमर कुमार सिंह के तरवन्ना गांव स्थित आवास पर आयोजित बैठक की अध्यक्षता पश्चिम मंडल अध्यक्ष जनार्दन पटेल ने की.

  • द्वितीय कट ऑफ मार्क्स पर एडमिशन आज से शुरू

    बेगूसराय : सत्र 2019-22 स्नातक पार्ट वन में द्वितीय कट ऑफ मार्क्स के आधार पर नामांकन की प्रक्रिया शहर के जीडी कॉलेज,एसबीएसएस कॉलेज तथा एसके महिला महाविद्यालय में मंगलवार से आयोजित की जायेगी. ज्ञात हो कि विश्वविद्यालय ने द्वितीय कट ऑफ मार्क्स प्रकाशित करने के बाद 15 जुलाई से 19 जुलाई तक तिथि निर्धारित की गयी थी.पोर्टल सही तरीके से काम नहीं करने की वजह से 15 जुलाई को नामांकन की प्रक्रिया संपन्न नहीं हो पायी .

  • अक्तूबर माह में नैक टीम कॉलेजों का करेगी सर्वेक्षण

    बेगूसराय : सोमवार को गणेशदत्त महाविद्यालय में आगामी अक्तूबर माह में होने वाले नैक टीम के सर्वेक्षण को लेकर महाविद्यालय स्टाफ काउंसिल की एक संयुक्त बैठक दिनकर सभागार में की गयी. जहां समय से नैक की तैयारी को लेकर युद्धस्तर पर काम करने का निर्णय लिया गया.

  • सभी ओपी व थाने में पदस्थापित िकये गये अपर थानाध्यक्ष

    बेगूसराय : आपराधिक कांडों के अनुसंधान में तेजी लाने व विधि -व्यवस्था सुदृढ़ करने के लिए जिले के सभी ओपी व थाने में एडिशनल एसएचओ, मालखाना प्रभारी व थाना लेखक को तैनात किया गया है. इस संबंध म