• िसस्टम के पेंच से राशन वितरण की थमी रफ्तार

    बेगूसराय : गरीबों के निवाले (राशन) वितरण में गड़बड़ी रोकने के उद्देश्य से राज्य सरकार पीडीएस दुकानों पर पॉश मशीन उपलब्ध करायी है, ताकि डीलर गड़बडी न कर सकें और सीधे लाभुक को ही अनाज मिले. परंतु नेट स्लो रहने के कारण अनाज वितरण की रफ्तार थम सी गयी है. सर्वर धीमा रहने के कारण पीडीएस दुकानदार और उपभोक्ता दोनों परेशान हैं.

  • पांच लाख बच्चों को पिलायी जायेगी दवा

    बेगूसराय : पांच दिवसीय पोलियो उन्मूलन कार्यक्रम का उद्घाटन सोमवार को सदर अस्पताल से किया गया.कार्यक्रम का उद्घाटन सिविल सर्जन डॉ कृष्णमोहन वर्मा एवं अस्पताल अधीक्षक आनंद शर्मा ने संयुक्त रूप से किया.

  • पेंशनधारियों की 23 जनवरी से होगी जीवन प्रमाणपत्र की जांच

    बेगूसराय : जिले में संचालित सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना अंतर्गत सभी पेंशनधारियों का आधार ऑथेंटिकेशन के माध्यम से जीवन प्रमाणीकरण किया जायेगा.यह कार्य जिले के सभी प्रखंडों में 23 जनवरी से 23 फरवरी के बीच किया जायेगा.पेंशनधारी उक्त अवधि में प्रखंड कार्यालय में आकर निःशुल्क अपना जीवन प्रमाणीकरण का कार्य पूर्ण कर सकेंगे.

  • हत्या में तीन आरोपी दोषी सजा 28 जनवरी को

    बेगूसराय( कोर्ट) : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंकज मिश्रा ने हत्या मामले के आरोपित साहेबपुर कमाल थाना के रजौड़ा निवासी विक्रम यादव ,रणवीर यादव ,एमएलए यादव को अंतर्गत धारा 302 34 भारतीय दंड विधान एवं 27 शस्त्र अधिनियम में दोषी पाकर सजा के बिंदु पर सुनवाई के लिए 28 जनवरी की तारीख मुकर्रर की है. अभियोजन की ओर से अपर लोक अभियोजक मनोज कुमार ठाकुर ने कुल 9 गवाहों की गवाही करायी.

  • लोहियानगर में अंडरपास की मांग को लेकर प्रदर्शन

    बेगूसराय : शहर के लोहियानगर रेलवे फाटक अंडरपास निर्माण संघर्ष मोर्चा के सदस्यों ने सोमवार को लोहियानगर रेलवे ओवरब्रिज के उत्तरी छोर के पास विरोध प्रदर्शन के कर रेलवे फाटक 47 ए पर अंडरपास का निर्माण कार्य शुरू करने की मांग रखी.

  • बजट सत्र में आंदोलन करेंगे माध्यमिक शिक्षक

    बेगूसराय : शिक्षकों के सवाल पर आगामी बजट सत्र में मुकम्मल आंदोलन किया जायेगा. जिसके लिए सभी शिक्षकों को पूरी एकजुटता के साथ अपनी आवाज बुलंद करनी होगी. इसी को लेकर 21 जनवरी को बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ का स्थापना दिवस सह जिलास्तरीय कन्वेंशन का आयोजन बीएसएस कॉलेजिएट प्लस टू विद्यालय में सुबह 11:30 बजे से आयोजित किया गया है.

  • मक्का िकसानों का पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर

    बेगूसराय : क्षेत्रीय मक्का अनुसंधान एवं बीज उत्पादन केंद्र बेगूसराय में अनुसूचित जन जाति उप योजना के तहत अनुसूचित जन जाति के कृषकों के लिये पांच दिवसीय प्रशिक्षण शिविर को शुरू किया गया.शंकर मक्का की वैज्ञानिक खेती बीज उत्पादन तकनीकी व फॉल आर्मी वर्म कीट का प्रबंधन व रणनीतियां विषय पर आयोजित इस प्रशिक्षण में झारखंड राज्य से विभिन्न जिलों के कुल 23 किसान वैज्ञानिक पद्धति द्वारा खेती के तरीकों को सीखने पहुंचें.

  • रेल यात्रियों ने लौटाये टिकट

    बेगूसराय : डिब्रूगढ़ से लालगढ़ तक जाने वाली ट्रेन सोमवार को बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर एक घंटे 11 मिनट की देरी से पहुंची. ट्रेन के लेट होने के कारण अवध असम एक्सप्रेस में सफर करने वाले यात्रियों की भीड़ स्टेशन पर बढ़ती चली गयी.जब ट्रेन अपने नियत समय एक बजकर 25 मिनट के बजाय 2 बजकर 36 मिनट पर स्टेशन पर रुकी तो यात्री ट्रेन में चढ़ने के लिये आपाधापी करने लगे.

  • अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से रिटायर्ड बैंक मैनेजर की हुई मौत

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के हरहर महादेव चौक पर अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से एक स्कूटी सवार वृद्ध की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वृद्ध व्यक्ति की पहचान रिटायर्ड बैंक मैनेजर 75 वर्षीय जनार्दन प्रसाद सिंह के रूप में की गयी.

  • जिला कांग्रेस कमेटी ने निकाला प्रतिरोध मार्च

    बेगूसराय : बढ़ती महंगाई, दरकती अर्थव्यवस्था, छीनते रोजगार, बढ़ते अपराध, महिला सुरक्षा, संस्थानों पर हमले और गैर संवैधानिक तरीके से लागू किये जा रहे नागरिकता कानून, सीएए, एनपीआर के खिलाफ जिला कांग्रेस कमेटी ने सरकार के खिलाफ प्रतिरोध मार्च निकाला. प्रतिरोध मार्च जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष श्री अर्जुन सिंह और स्थानीय विधायक अमिता भूषण के नेतृत्व में जिला कांग्रेस कार्यालय से निकल कर ट्रैफिक चौक, कचहरी चौक, टेढ़ीनाथ मंदिर, कर्पूरी स्थान, पटेल चौक होते हर हर महादेव चौक स्थित डॉ राजेंद्र प्रसाद की प्रतिमा स्थल तक पहुंच कर माल्यार्पण के साथ समाप्त हुई.

  • सात घंटे 33 मिनट लेट पहुंची अवध-असम एक्सप्रेस

    बेगूसराय : अमृतसर से खुलकर सहरसा तक जाने वाली 12204 सहरसा गरीब रथ एक्सप्रेस गुरुवार को शाम पांच बजे तक साढ़े 11 घंटे रिकॉर्ड लेट रही. सहरसा गरीब रथ एक्सप्रेस का बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर टाइम सुबह के आठ बजे है. जबकि शाम के पांच बजे तक ट्रेन साढ़े 11 घंटे लेट रही.अमृतसर से खुलकर कटिहार तक जाने वाली आम्रपाली एक्सप्रेस ट्रेन शाम के पांच बजे तक आठ घंटे लेट रही.

  • सीएए एनसीआर व एनपीआर के खिलाफ धरना आज से

    बेगूसराय : नवाब चौक पर राजनीतिक, सामाजिक कार्यकर्ताओं, रंगकर्मी, बुद्धिजीवी नागरिक और नौजवानों की बैठक चंद्रदेव वर्मा की अध्यक्षता में हुई. बैठक का संचालन इम्तियाज उल हक डब्लू ने किया.

  • स्कूल, अस्पतालों के पास गाड़ी धीमी गति से चलाएं

    बेगूसराय : 31 वां राष्ट्रीय सड़क सुरक्षा सप्ताह के छठे दिन परिवहन कार्यालय परिसर में चालक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया गया. अवर प्रवर्तन निरीक्षक पदाधिकारी कुंदन कुमार, मो इम्तियाज़ एवं परिवहन कार्यालय के कमल किशोर ने शिविर में 45 चालकों को प्रशिक्षण दिया. चालक को बताया कि वर्जित क्षेत्र में वाहन का हॉर्न नहीं बजाएं. अस्पताल, चौराहा, मोड़ एवं विद्यालय के सामने धीरे-धीरे चलें. टर्न पर हमेशा इंडिकेटर का प्रयोग करें.

  • खरमास समाप्त, शुभ कार्यों की तैयारी में जुटे लोग

    विपिन कुमार मिश्र, बेगूसराय : 14 जनवरी को खरमास की समाप्ति एवं 15 जनवरी को संक्रांति का त्योहार होते ही लोगों का इंतजार खत्म हो जाता है. इस दिन से लोग शुभ कार्यों की तैयारी में जुट जाते हैं. शुभ लगन की शुरुआत होते ही कारोबारियों से लेकर बाजारों में भी रौनक बढ़ जाती है. इस बार भी जनवरी से लेकर जून माह तक अलग-अलग तिथियों में शुभ मुर्हूत है. जिसके तहत लोग शादी, यज्ञोपवित, मुंडन, गृह प्रवेश व अन्य शुभ कार्यों की तैयारी में लग गये हैं.

  • सीएए को ले देश को िकया जा रहा गुमराह

    बीहट : आज मोदी सरकार के चलते देश पर सांप्रदायिकता व फासीवाद का खतरा है. भाजपा और आरएसएस असली सांप्रदायिक ताकत हैं. देश में अराजकता का माहौल है. ऐसी सरकार को देशहित में हटाना जरूरी है. हर स्तर पर गरीबों व मजलूमों का शोषण-दोहन किया जा रहा है.

  • बरौनी रिफाइनरी में सक्षम का किया गया उद्घाटन

    बरौनी,बेगूसराय : पेट्रोलियम संरक्षण अनुसंधान संघ के नेतृत्‍व में 16 जनवरी से 15 फरवरी तक पूरे देश में तेल एवं गैस संरक्षण जागरूकता फैलाने के लिए सक्षम 2020 (संरक्षण क्षमता महोत्‍सव) मनाया जा रहा है. इस वर्ष की थीम ईंधन अधिक न खपाएं आओ पर्यावरण बचाएं है.

  • बरौनी को हरा नागदह की टीम सात रनों से विजयी

    जिसके मुख्य अतिथि गौरा-2 के मुखिया शंभु पासवान एवं शिक्षक रंजन पाठक साथ में तेघड़ा क्रिकेट क्लब के अध्यक्ष दीपक राय,संयुक्त सचिव राजेश कुमार गुड्डू, सचिव पंकज कुमार, उपाध्यक्ष बैजनाथ महाराज,राजीव कुमार सिंह,राजेश जूनियर,नरेश पोद्दार , रोहन,अनुराग,इलू,रोशन,राहुल सहित सभी खिलाड़ी मौजूद थे. टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

  • सहयोग के अभाव में दम तोड़ रहा कंसार उद्योग

    बेगूसराय : आज के बदलते परिवेश में कंसार का अस्तित्व समाप्त होने की ओर है. अभी भी एक बड़ी आबादी इस व्यवसाय से जुड़ी हुई है. जिले में आज से कुछ वर्ष पूर्व 25 से 30 हजार की संख्या में कंसार चल रहे थे लेकिन आज की तिथि में मात्र 10, 250 कंसार चलाये जा रहे हैं. जिसमें बेगूसराय नगर निगम के कुल 45 वार्डों में 225 कंसार चल रहे हैं.

  • सात साल सजा वाले मुकदमों का िकया जायेगा फ्री ट्रायल

    बेगूसराय : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव सतीश कुमार झा ने शनिवार को बेगूसराय जेल के अंदर बेगूसराय जेल में बंद आरोपितों को नयी कानून की जानकारी दी. इस अवसर पर जेल सुपरिटेंडेंट बृजेश मेहता पैनल अधिवक्ता शशिभूषण सिंह, मणिभूषण कुमार, प्रिया रंजना कुमारी एवं कार्यालय सहायक सौरभ कुमार उपस्थित हुए.

  • ट्रेन से गिरकर युवक की मौत, परीक्षा देने के िलए पटना से लौट रहा था युवक

    बछवाड़ा : रेलवे जंक्शन के पूर्वी छोर पर रविवार की देर रात ट्रेन से गिरकर छात्र की मौत हो गयी. मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के भिखमचक पंचायत स्थित रामचंद्ररपुर गांव निवासी शंभू राय के 20 वर्षीय पुत्र दयानंद कुमार के रूप में किया गया. रेल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में करते हुए पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय अस्पताल भेज दिया गया. परिजनों ने बताया कि उक्त युवक 20 जनवरी को बिहार पुलिस की तैयारी को लेकर मूल प्रमाण पत्र में माता के नाम में सुधार को लेकर बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना कार्यालय गया था. \

  • मकर संक्रांति का खर्चा नहीं देने पर दो युवकों की पिटाई

    गढ़पुरा : थाना क्षेत्र के सुंदरवन दौलतपुर पथ के मोरतर मोड़ के समीप सोमवार दोपहर गढ़पुरा पुलिस ने वाहन जांच के दौरान मालीपुर के दो युवकों की जमकर पिटाई कर दिया. मारपीट के क्रम में दोनों युवक ने अपना कीमती मोबाइल फोड़ने का सनसनीखेज आरोप भी गढ़पुरा पुलिस पर लगाया है.

  • थानाध्यक्ष को एक सप्ताह के अंदर स्पष्टीकरण देने का आदेश

    बेगूसराय : किशोर न्यायालय के प्रभारी पीठासीन पदाधिकारी रघुवीर प्रसाद एवं सदस्य उमेश चौधरी एवं लता कुमारी ने मुफस्सिल थाना कांड संख्या 518/18 की सुनवाई करते हुए न्यायालय के आदेश की अवहेलना पर मुफस्सिल थानाध्यक्ष को एक सप्ताह के अंदर किशोर न्यायालय में स्पष्टीकरण देने का आदेश जारी किया. यह मामला किशोर अपचारी के विरुद्ध मामला चल रहा है. जिसमें किशोर न्यायालय ने मुफस्सिल थानाध्यक्ष से अंतिम प्रपत्र न्यायालय में दाखिल करने हेतु कई बार पत्र लिख चुकी है. किशोर न्यायालय ने 17 जुलाई 2019 को भी पत्र पुलिस उपाधीक्षक के माध्यम से थानाध्यक्ष को भेजी थी.

  • नवनिर्वाचित कमेटी के िलए हुआ शपथ ग्रहण समारोह

    बखरी (नगर) : बखरी का शैक्षणिक धरोहर श्रीविश्वबंधु पुस्तकालय ऐतिहासिक है. जिसका बिहार में प्रथम स्थान है. जिसे संरक्षित करना हम बुद्धिजीवियों का कर्तव्य है. ये बातें शिक्षाविद माध्यमिक शिक्षक संघ के नेता सह सीनेट सदस्य डॉ सुरेश राय ने पुस्तकालय के नवनिर्वाचित कमेटी के शपथ ग्रहण समारोह को संबोधित करते हुए कही. वहीं शिक्षाविद् भगवान प्रसाद सिंह ने युवाओं को सोशल मीडिया से दूर रहकर पुस्तकों से जुड़ने के लिए प्रेरित किया.

  • तेघड़ा में कहीं भी अलाव की व्यवस्था नहीं

    बरौनी : लगातार पड़ रही कंकपाती ठंड के कारण आम जनजीवन पर काफी असर पड़ता दिखाई दे रहा है. ठंड के कारण लोग दिन में देरी से अपने घरों से बाहर निकलते हैं और शाम ढलते ही अपने घरों को लौट जाते हैं.

  • स्वामी विवेकानंद के नाम पर खिलवाड़ कर रहा एबीवीपी

    बेगूसराय : स्वामी विवेकानंद भारत ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में युवाओं के आदर्श हैं. लेकिन एबीवीपी वाले ने चोरी छिपे रात के अंधेरे में उनकी मूर्ति जीडी कॉलेज कैंपस में उपद्रवियों के माध्यम से लगा दिया. यह कुकृत्य उनके आदर्श पर चलने वाले कभी नहीं कर सकते. यह उनका घोर अपमान है.

  • स्वच्छता व पोषण समिति कार्यशाला आयोजित

    नावकोठी : ग्रामीण स्वास्थ्य, स्वच्छता एवं पोषण समिति का नावकोठी के इ-किसान भवन में उन्मुखीकरण कार्यशाला आयोजित किया गया. इसका उद्घाटन प्रमुख मनीषा देवी एवं बीडीओ निरंजन कुमार, प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ राजीव रंजन चौधरी ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

  • बेगूसराय : परीक्षा देकर लौट रहे युवक की ट्रेन से गिर कर मौत

    बछवाड़ा (बेगूसराय) : रेलवे जंक्शन के पूर्वी छोर पर रविवार की देर रात ट्रेन से गिर कर छात्र की मौत हो गयी. मृतक की पहचान थाना क्षेत्र के भिखमचक पंचायत स्थित रामचंद्रपुर गांव निवासी शंभू राय के 20 वर्षीय पुत्र दयानंद कुमार के रूप में किया गया. रेल पुलिस ने शव को अपने कब्जे में करते हुए पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय अस्पताल भेज दिया.

  • बारो बाजार में पुलिस पर हमले कोे ले व्यवसायी संघ की हुई सभा

    गढ़हारा : फुलबड़िया थाना इलाके के बारो बाजार में 31 दिसंबर 2019 को पुलिस पर हमला मामले को लेकर बुधवार को बारो बाजार व्यावसायिक संघ की सभा हुई पंचायत भवन में आयोजित सभा की अध्यक्षता बैजनाथ साहू ने की. संचालन व्यवसायी प्रमोद सिंह ने किया. उन्होंने कहा कि बारो बाजार में बीते 31 दिसंबर की शाम पुलिस प्रशासन के साथ हुई घटना काफी निंदा के योग्य है.

  • बरौनी रॉयल्स को हरा सेमीफाइनल में पहुंची बेगूसराय कैपिटल्स की टीम

    बेगूसराय : स्मृति शेष डॉ भोला प्रसाद सिंह व मणि कुमार सिंह के स्मृति में खेले जा रहे बेगूसराय प्रीमियर लीग के पहले क्वार्टर फाइनल मुकाबले में बेगूसराय कैपिटल ने बरौनी रिफाइनरी रॉयल्स को 29 रनों से हराया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बरौनी कैपिटल की टीम ने छह विकेट खोकर 20 ओवर में 129 रन बनाये.

  • क्रिकेट में चकमुजफ्फर को हरा छतौना फाइनल में

    बेगूसराय : सदर प्रखंड के नीमा पंचायत स्थित खेल मैदान में एनवायसीसी क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में आयोजित टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट 2020 के तहत बुधवार को दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला छौताना बनाम चकमुजफ्फर के बीच खेला गया. मैच का उद्घाटन मुख्य अतिथि वार्ड सदस्य मो इरशाद ने फीता काटरकर किया. 20 ओवरों के खेल में छतौना ने चार विकेट के नुकसान पर 193 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

  • जेहने किशोरी मोरी, तेहने किशोर हे गीत सुन भाव विभोर हुए श्रद्धालु

    बेगूसराय : जेहने किशोरी मोरी, तेहने किशोर हे, विधना लगावल जोड़ी, केहन बेजोड़ है गीतों की प्रस्तुति जब श्रीमद्भागवत कथा के दौरान जब प्रस्तुति की गयी तो पंडाल में हजारों की संख्या में उपस्थित श्रद्धालु झूमने को विवश हो गये. शहर के लोहियानगर में आयोजित हो रहे श्रीमद्भागवत कथा के सातवें व अंतिम दिन वृंदावन से आये जगद्गुरु श्रीराधा बल्लभ दासाचार्य ने कृष्ण के अनेक बाल लीला का वर्णन किया. उन्होंने दो भाइयों के मथुरा जाने के क्रम में गोपी ग्वाल व्रजवासियों के तीव्र विरह व्यथा का वर्णन किया.

  • बोलेरो की चपेट में आने से तीन की हुई मौत

    मंझौल : सोमवार की रात्रि लगभग साढ़े आठ बजे एक अनियंत्रित अज्ञात बोलेरो के चपेट में आने से मंझौल बाजार के पंचमुखी हनुमान मंदिर के सामने एसएच-55 पर तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना की सूचना मिलते ही ओपी पुलिस ने तीनों जख्मी को इलाज के लिए सदर अस्पताल बेगूसराय भेज दिया.

  • शिक्षक नियोजन के लिए औपबंधिक मेधा सूची जारी

    मटिहानी : प्रखंड में प्रखंड शिक्षक नियोजन के लिए नियोजन समिति के अध्यक्ष सह प्रखंड प्रमुख अनिता देवी के द्वारा औपबंधिक मेधा सूची का अनुमोदन के साथ ही सूची जारी कर दी गयी है.

  • अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार की मौत, एक घायल

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के एनएच-31 स्थित ज्ञान भारती स्कूल के समीप अनियंत्रित ट्रक की चपेट में आने से बाइक सवार युवक की मौत हो गयी,जबकि चालक गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • गणतंत्र दिवस समारोह को लेकर िवचार-िवमर्श

    बलिया : गणतंत्र दिवस को लेकर एसडीओ डॉ उत्तम कुमार की अध्यक्षता में अनुमंडल कार्यालय स्थित सभागार में बैठक आयोजित की गयी. बैठक में एसडीओ के द्वारा पूर्व के निर्धारित समय पर शांतिपूर्ण तरीके से उत्सवी माहौल में गणतंत्र दिवस मनाने पर अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ विचार-विमर्श किया. गणतंत्र दिवस के दिन झंडोत्तोलन के बाद प्रशासन एवं पब्लिक के बीच फैंसी क्रिकेट मैच के आयोजन का भी निर्णय लिया गया.

  • पुलिस ने लूटी बाइक के साथ तीन को दबोचा

    खोदावंदपुर : विगत तीन जनवरी को तारा- फफौत ग्रामीण मुख्य पथ पर हनुमान मंदिर के समीप से लूटी गयी बाइक के साथ तीन अपराधियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. इसकी जानकारी देते हुए खोदावंदपुर थानाध्यक्ष दिनेश कुमार ने बताया कि लूट कांड के खुलासा में पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर मंझौल एसडीपीओ के नेतृत्व में खोदावंदपुर, भगवानपुर एवं चेरियाबरियारपुर थाने के पुलिस का एक विशेष छापेमारी दल गठित की गयी .

  • रॉयल्स ने बीपी लायंस को 26 रनों से हराया

    बेगूसराय : स्मृति शेष डॉ भोला प्रसाद सिंह व मणि कुमार सिंह के स्मृति में खेले जा रहे बेगूसराय प्रीमियर लीग छठे मुकाबले में बरौनी रिफाइनरी रॉयल्स ने बीपी लायंस को 26 रनों से हराया. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी बरौनी रिफाइनरी रॉयल्स की पूरी टीम 100 रनों पर सिमट गयी.

  • पंसस की बैठक में स्वास्थ्य के मुद्दे छाये रहे

    बछवाड़ा : प्रखंड मुख्यालय स्थित आंबेडकर भवन में मंगलवार को आरोप-प्रत्यारोप के साथ पंचायत समिति की बैठक संपन्न हुई. अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख मंजू कुमारी ने की.

  • नगर पंचायत सशक्त कमेटी के सदस्यों का हुआ शपथ ग्रहण समारोह

    तेघड़ा : नगर पंचायत तेघड़ा में मुख्य पार्षद एवं उप मुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव के वाद नव निर्वाचित मुख्य पार्षद आसमा खातून एवं उप मुख्य पार्षद सुरेश रोशन के निर्वाचित होने के वाद नयी सशक्त कमेटी के निर्माण के बाद मुख्य पार्षद,उपमुख्य पार्षद सहित वार्ड 15 के पार्षद सुमन देवी,वार्ड 4 के रेणु देवी एवं वार्ड नंबर 10 के हरेराम पंडित को सदस्य के रूप में एसडीओ डॉ निशांत द्वारा शपथ दिलायी गयी.

  • जनप्रतिनिधियों के लिए आयोिजत हुई कार्यशाला

    बखरी : जल- जीवन- हरियाली, नशामुक्ति, बाल विवाह एवं दहेज उन्मूलन के पक्ष में 19 जनवरी को प्रस्तावित मानव शृंखला के पक्ष में नगर क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों के उन्मुखीकरण के लिए प्रखंड सभागार में कार्यशाला आयोजित की गयी.

  • संघर्ष मोर्चा के किसानों ने किया प्रदर्शन

    मटिहानी : पटना जिला अंतर्गत मोकामा अंचल एवं मटिहानी अंचल के सीतारामपुर गांव के समीप कसहा बांध पर जमीन बचाओ इज्जत बचाओ संघर्ष मोर्चा के तत्वावधान में किसानों ने प्रदर्शन किया. किसानों ने बताया कि प्रदर्शन के बाद मोकामा के एसडीएम को मांग पत्र सौंपा. किसानों ने बताया कि हजारों एकड़ जमीन हम दस गांव के किसानों के दखल कब्जा में है.

  • एआइएसएफ ने एपीएसएम कॉलेज बरौनी में निकाला प्रतिरोध मार्च

    गढ़हारा : ऑल इंडिया स्टूडेंट्स फेडरेशन के तत्वावधान में मंगलवार को एपीएसएम काॅलेज इकाई ने जेएनयू में हुए हिंसा के विरोध में प्रतिरोध मार्च निकाला. उक्त मार्च छात्र नेता रोशन कुमार एवं स्नेहा कात्यायनी के नेतृत्व में छात्रों ने महाविद्यालय परिसर से मुख्य द्वार तक प्रतिरोध मार्च निकाल कर दर्जनों छात्र-छात्राओं ने दिल्ली पुलिस व देश के गृहमंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए विरोध दर्ज कराया.

  • जलावन के विवाद में गोतनी पर किया हमला

    नावकोठी : थाना क्षेत्र के रजाकपुर में जलावन को लेकर विवाद में हुई मारपीट में एक गोतनी ने धारदार हथियार से वार कर दूसरी गोतनी को जख्मी कर दिया.घटना सोमवार देर शाम की है. घटना के बाद परिजन जख्मी महिला को इलाज के लिए पीएचसी नावकोठी ले गये. जख्मी महिला की गंभीर स्थिति को देखते हुए बेहतर इलाज के लिए बेगूसराय भेज दिया गया.

  • बेगूसराय : अज्ञात वाहन से कुचलकर तीन व्यक्तियों की मौत

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय जिले के मंझौल पुलिस चौकी अंतर्गत पंचमुखी टोला के निकट सोमवार रात एक अज्ञात अनियंत्रित वाहन की चपेट में आकर सड़क किनारे खड़े तीन व्यक्तियों की मौत हो गयी. मंझौल पुलिस चौकी प्रभारी सुबोध कुमार ने मंगलवार को बताया कि राजमार्ग संख्या 55 पर हुए इस हादसे में मरने वालों में पंचमुखी टोला निवासी दीना सहनी (24), राजकुमार सहनी (41) एवं राजा सहनी (26) शामिल हैं.

  • बेगूसराय में बोलेरो ने तीन युवकों को कुचला, सड़क हादसे में तीन युवकों की मौत

    बेगूसराय : जिले में हुए दर्दनाक सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गयी. बताया जाता है कि तेज रफ्तार बोलेरो चालक घटना के बाद मौके से फरार हो गया. सड़क हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच में जुट गयी है.

  • जागरूकता के अभाव में रैन बसेरा नहीं पहुंच पा रहे हैं जरूरतमंद

    बेगूसराय: गरीब व निःसहायों भीषण ठंड में खुली छत के नीचे अथवा फुटपाथ पर रात गुजारनी नहीं पड़े इस उद्देश्य से बस स्टैंड परिसर में रेन बसेरा बनाया गया है.यह शहर का इकलौता रैन बसेरा है.

  • वाहन चालक को गोली मारकर किया घायल

    बछवाड़ा : थाना क्षेत्र के चिरंजीवीपुर गांव के समीप एनएच 28 पर रविवार की देर रात लूटपाट की नियत से अज्ञात अपराधियों ने मैजिक वाहन का पीछा कर चालक को गोली मारकर घायल कर दिया.

  • अलाव नहीं जलने पर िनरीक्षक सहित 10 से मांगा स्पष्टीकरण

    बेगूसराय : 6 जनवरी के अंक में प्रभात खबर ने नगर निगम का दावा,21 चिह्नित जगहों में से 12 जगहों पर जल रहे अलाव शीर्षक नाम से खबर को प्रकाशित किया था.खबर के प्रकाशित होने से नगर निगम में हड़कंप मच गया.नगर आयुक्त ने अलाव की व्यवस्था कराने के लिये जिम्मेवारी सौंपी 10 जमादार से स्पष्टीकरण मांगा है. उन्होंने जमादार से 24 घंटे के अंदर स्पष्टीकरण देने को कहा है.

  • भाजपा कार्यकर्ता सीएए के बारे में लोगों को करेंगे जागरूक

    बेगूसराय : भाजपा के जिलाध्यक्ष राजकिशोर सिंह ने कहा है कि नागरिकता संशोधन अधिनियम के लागू होने के पश्चात संपूर्ण देश में विपक्षी पार्टियां दुष्प्रचार कर राष्ट्रीय एकात्मता संप्रभुता को खंडित करने का काम कर रही है. भाजपा कार्यकर्ता उनके मंसूबों को सफल नहीं होने देंगे. अधिनियम के समर्थन में इसका महत्व गांव-गांव घर-घर पहुंचाने का काम आरंभ कर दिया गया है. श्री सिंह सोमवार को पार्टी के जिला कार्यालय में कार्यकर्ताओं की बैठक को संबोधित कर रहे थे.

  • नाटक के जरिये मानव शृंखला को सफल बनाने का आह्वान

    बलिया : जल जीवन हरियाली, दहेज उन्मूलन, बाल विवाह एवं नशा मुक्ति अभियान को सफल बनाने के लिए कला जत्था की टीम के द्वारा गांव-गांव, विद्यालय-विद्यालय पहुंचकर लगातार नुक्कड़ नाटक एवं गीत संगीत पेश कर लोगों को जागरूक करने का काम लगातार किया जा रहा है.

  • जनसहयोग से ही सफल होगी मानव शृंखला : िजलािधकारी

    बेगूसराय : सोमवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने कारगिल विजय सभा भवन में जल जीवन हरियाली,नशा मुक्ति,बाल विवाह एवं दहेज प्रथा उन्मूलन हेतु 19 जनवरी को आयोजित होने वाले मानव शृंखला को लेकर बैठक की. जिला पदाधिकारी ने मानव शृंखला के लिए की जाने वाली तैयारी एवं जागरूकता अभियान के संबंध में जानकारी प्राप्त की.

  • नीपा व एनसीइआरटी एलीट पैनल में शामिल हुए दो शिक्षक

    बेगूसराय : मध्य विद्यालय बीहट के प्रधानाध्यापक रंजन कुमार एवं मध्य विद्यालय रतौली के प्रधानाध्यापक धनंजय कुमार राष्ट्रीय शैक्षिक योजना एवं प्रशासन संस्थान (नीपा) व राष्ट्रीय शैक्षिक अनुसंधान और प्रशिक्षण संस्थान (एनसीईआर टी ) के एलीट पैनल में हुए शामिल हुए.

  • बरौनी ग्रोथ सेंटर से जुड़े किसान आठ के बंद का करेंगे समर्थन

    बीहट : बरौनी ग्रोथ सेंटर से जुड़े किसानों की विस्तारित बैठक जनता उच्च विद्यालय पपरौर के प्रांगण में सोमवार को हुई. बैठक की अध्यक्षता जयप्रकाश सिंह ने किया.बैठक में बरौनी ग्रोथ सेंटर से जुड़े किसानों ने सर्वसम्मति से औद्योगिक विकास केंद्र के लिये अधिग्रहित भूमि का अधिग्रहण के समय का रेवेन्यू कार्यालय में दर्ज कीमत से भुगतान,अधिग्रहित भू भाग पर पेट्रो केमिकल कारखाना का निर्माण,भूमि विस्थापितों के परिवार के एक व्यक्ति को नौकरी की गारंटी,औद्योगिक विकास केंद्र के अधिग्रहित विकसित भू भाग के दस प्रतिशत भूमि को किसानों के स्वरोजगार के लिये आवंटित करने,अधिग्रहित भूभाग के बीच अवस्थित अधिग्रहण से बचे भूभाग का नये भूमि अधिग्रहण कानून के अंतर्गत मुआवजा भुगतान की मांग की गयी.

  • किसानों की समस्या को लेकर पैक्स की हुई बैठक

    बछवाड़ा : प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत में सोमवार को प्राथमिक कृषि साख समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में समिति के सदस्य,जनप्रतिनिधि व किसान मौजूद थे. किसानों ने नवनिर्वाचित पैक्स अध्यक्ष को दोबारा अध्यक्ष बनने पर बधाई दी. वही किसान के विभिन्न समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया. किसानों कि सुविधा के लिए विभागीय स्टोर बनाने का प्रस्ताव रखा गया जो उपस्थित किसानों के द्वारा सर्व सम्मति से पारित किया गया.

  • जीएम ने बरौनी स्टेशन का िकया िनरीक्षण

    बरौनी : पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के महाप्रबंधक ललित चंद्र त्रिवेदी सोमवार को बछवाड़ा, हाजीपुर भाया विद्यापति, शाहपुर पटोरी रेलखंड का वार्षिक निरीक्षण करने जाने के दौरान विशेष सैलून से बरौनी जंक्शन पहुंचे.

  • भाकपा की बैठक में हड़ताल को सफल बनाने का आह्वान

    साहेबपुरकमाल : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी अंचल परिषद साहेबपुर कमाल की बैठक सोमवार को न्यू जफर नगर गांव में संपन्न हुई. जिसकी अध्यक्षता गोपाल पोद्दार ने की. इस अवसर पर अंचल प्रभारी राजेंद्र चौधरी ने कहा कि देश संकट की दौर से गुजर रहा है.देश की अर्थ व्यवस्था चौपट हो गयी है.

  • जल-जीवन-हरियाली यात्रा : सीएम नीतीश ने योजनाओं का किया निरीक्षण

    खगड़िया/सहरसा/बेगूसराय : जल-जीवन-हरियाली यात्रा के छठे चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को खगड़िया, बेगूसराय व सहरसा पहुंचे. यहां उन्होंने हरियाली योजनाओं के तहत चल रहे कार्यों का अवलोकन किया. सहरसा में सीएम ने मखाना और मछली के लिए तैयार किये गये चौर को देखा. स्टॉलों के निरीक्षण के बाद सीएम परिसर स्थित मध्य विद्यालय दिवारी के पोषण वाटिका गये.

  • बेगूसराय में सीएम की एक झलक पाने को बेताब रहे लोग

    बेगूसराय : कोहरे से भरी सड़क पर अहले सुबह से लोगों की आवाजाही, सभी के चेहरे पर उत्साह. कुछ इसी तरह का उत्साह शनिवार को जिले के साहेबपुरकमाल प्रखंड के सादपुर पूर्वी पंचायत के लोगों में दिखायी पड़ रहा था. गाड़ियों के काफिले व लोगों की भीड़, हरा-भरा पंचायत का हर कोना पंचायत वासियों के लिए सुखद क्षण था.

  • दो सर्जनों के कंधों पर 10 स्वास्थ्य केंद्रों की जिम्मेदारी

    बलिया : जनपद का स्वास्थ्य महकमा मौजूदा समय में लाचारी की मार झेलने को विवश है. जिला महिला व पुरुष अस्पताल में डॉक्टरों व कर्मचारियों की कमी के बीच पूरे जनपद के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की बात करें तो मात्र दो ही सर्जन है. जबकि स्वीकृत पद कुल दस है. ऐसे में 17 ब्लॉकों के लगभग 35 लाख आबादी का इलाज रामभरोसे चल रहा है.

  • सीएम की एक झलक पाने को बेताब रहे लोग

    बेगूसराय : कोहरे से भरी सड़क पर अहले सुबह से लोगों की आवाजाही, सभी के चेहरे पर उत्साह. कुछ इसी तरह का उत्साह शनिवार को जिले के साहेबपुरकमाल प्रखंड के सादपुर पूर्वी पंचायत के लोगों में दिखायी पड़ रहा था. गाड़ियों के काफिले व लोगों की भीड़, हरा-भरा पंचायत का हर कोना पंचायत वासियों के लिए सुखद क्षण था.

  • 260 को मिला पेंशन योजना का लाभ

    साहेबपुरकमाल : जल- जीवन- हरियाली यात्रा के छठे चरण में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को सादपुर गांव पहुंचे और विभिन्न योजनाओं का अवलोकन, शिलान्यास और उद्घाटन किया. सादपुर गांव पहुंचने पर मुख्यमंत्री ने मनरेगा द्वारा कराये गये पौधारोपण का जायजा लिया. उसके बाद कृषि विभाग द्वारा सादपुर पूर्वी पंचायत के मुखिया बबिता देवी के खेत में लगाये गये स्प्रिंकलर और ड्रिप एरिगेशन का अवलोकन किया.

  • 313 लाभुकों को मिला पीएम आवास योजना का लाभ

    साहेबपुरकमाल : मुख्यमंत्रीके सादपुर आगमन को लेकर सादपुर पूर्वी पंचायत में विभिन्न विकास कार्य संपन्न हुए. प्रधानमंत्री आवास योजना के अंतर्गत 313 लाभुकों को योजना का लाभ दिया गया जबकि इंदिरा गांधी वृद्धावस्था पेंशन योजनान्तर्गत 260 लाभुकों को पेंशन का लाभ दिया गया.सात निश्चय योजनान्तर्गत हर घर नल का जल योजना से वार्ड दो, चार, सात,14 एवं 15 में स्वच्छ पेयजल की आपूर्ति शुरू कर दी गयी.

  • बीहट नप सफाईकर्मियों की हड़ताल तीसरे दिन भी जारी

    बीहट : नगर परिषद बीहट के सफाईकर्मियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल लगातार तीसरे दिन भी जारी रही. विदित हो कि बीहट के सफाईकर्मी अपनी आठ सूत्री मांगों को लेकर नगर परिषद बीहट कार्यालय के सामने धरना-प्रदर्शन कर रहे हैं. कार्यालय का मुख्य द्वार बंद होने की वजह से न तो कार्यालय के कर्मी अंदर जा पा रहे हैं और न ही आवश्यक काम से आये लोग.

  • किसानों के बीच दो लाख रुपये बोनस वितरित

    नावकोठी : दुग्ध उत्पादक सहयोग समिति पीरनगर में दुग्ध उत्पादक किसानों के बीच बोनस वितरण समारोह का आयोजन किया गया. शनिवार को आयोजित सभा की अध्यक्षता भूषण महतो तथा संचालन पर्यवेक्षक विनय कुमार ने किया. दुग्ध संघ बरौनी डेयरी के अध्यक्ष विजय शंकर सिंह ने इस अवसर पर किसानों को संबोधित करते हुए कहा कि दुग्ध उत्पादक बरौनी डेयरी का मेरूदंड है.

  • युवा सप्ताह के रूप में मनेगी स्वामी विवेकानंद की जयंती

    बेगूसराय : स्वामी विवेकानंद जयंती, सुभाष चंद्र बोस जयंती, छात्र संघ का कार्य , 61 वां अधिवेशन की समीक्षा व मिशन साहसी सहित अन्य कार्यक्रमों के लिए अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद की जिला बैठक जीडी कॉलेज के सेमिनार भवन में हुई. मौके पर पूर्व राष्ट्रीय कार्यकारणी सदस्य अजीत चौधरी व जिला संयोजक कन्हैया कुमार ने कहा कि 12 जनवरी को स्वामी विवेकानंद की जयंती युवा सप्ताह के रूप में मनायी जायेगी. स्वामी विवेकानंद जी का संदेश हर जगह पहुंचाने का कार्य किया जायेगा. श्री कुमार ने कहा कि सभी इकाई में विभिन्न कार्यक्रम किया जायेगा.

  • मांगें पूरी होने तक हड़ताल जारी रहेगी

    बछवाड़ा : प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत स्थित दुर्गामंदिर के प्रांगण में शनिवार को फेयर प्राइस डीलर एसोसिएशन की बैठक हुई. अध्यक्षता प्रखंड अध्यक्ष मधुसूदन पासवान ने की. बैठक में जविप्र संघ के जिला संगठन मंत्री सुनील सिंह ने कहा कि आज हम सब जन वितरण प्रणाली विक्रेताओं को एकजुट रहने की जरूरत है.

  • ताइक्वांडो में बेगूसराय के चार खिलाड़ी शामिल

    बेगूसराय : तीन से पांच जनवरी को राजस्थान के अलवर में 65वीं नेशनल स्कूल गेम्स ताइक्वांडो प्रतियोगिता (अंडर-14 वर्ष) 2019-20 का आयोजन किया जा रहा है.

  • जिले में नहीं थम रहा है शीतलहर का प्रकोप

    बेगूसराय : शीत लहर का प्रकोप थमने का नाम नहीं ले रहा है. जिले में शीतलहर के प्रभाव से जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. गुरुवार को भी शीत लहर जारी रहा. सुबह में थोड़ी देरे के लिए सूर्य का दर्शन हुआ .आसमान में दिन भर घने बादल छाये रहे. ठंड के कारण लोग सड़कों पर कम ही निकले.

  • बीमा कर्मचारी संघ ने किया प्रदर्शन

    बेगूसराय : अखिल भारतीय बीमा कर्मचारी संघ के अंतर्गत बीमा कर्मचारी संघ बेगूसराय मंडल द्वारा गुरुवार को भारतीय जीवन बीमा निगम शाखा कार्यालय के प्रवेश द्वार पर अपनी छह सूत्री मांगों को लेकर नारेबाजी की. संघ के अध्यक्ष वीरेंद्र राय और आधार सचिव नरेंद्र नाथ सिन्हा ने बताया कि हमारी सरकार से मुख्य मांग है कि बीमा प्रीमियम पर ली जाने वाली जीएसटी को खत्म करें,वेतन पुनरीक्षण शीघ्र किया जाये.

  • 440 कार्टन शराब बरामद, चालक गिरफ्तार

    मंझौल : मंझौल ओपी पुलिस को नववर्ष की मध्य रात्रि उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने ओपी क्षेत्र के मंझौल-गढ़पुरा पथ पर हरसाईं पुल के एक मिठाई दुकान के सामने सड़क पर से ट्रक पर लदे 440 कार्टन विदेशी शराब बरामद की .साथ ही ट्रक के चालक को भी गिरफ्तार कर लिया. उक्त आशय के बाबत मंझौल ओपी मे एसडीपीओ मंझौल सूर्यदेव कुमार ने प्रेस वार्ता कर खुलासा किया है. उन्होंने बताया कि पुलिस गुप्तचर की सूचना पर यह कार्रवाई की गयी है. जिसमें जब्त वाहन टाटा आइसर कंपनी की ट्रक से शराब के कार्टन मिले हैं.

  • टूटी पटरी पर दौड़ी राजेंद्र नगर-सहरसा इंटरसिटी

    बेगूसराय : बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को एक बड़ा हादसा सूझबूझ के कारण टल गया. जब सिग्नल विभाग के कर्मियों को 11 बजकर 25 मिनट पर पता चला कि रेलवे स्टेशन के 47 नंबर गुमटी के डाउन लाइन की पटरी टूट चुकी है.

  • बेगूसराय से राजेंद्रनगर जाने में लगेंगे 55 की जगह 60 रुपये

    बेगूसराय : एक जनवरी 2020 से बेगूसराय से राजेंद्र नगर तक जाने के लिए अब यात्रियों को 55 की जगह 60 रुपये किराया देना होगा. रेलवे ने एक जनवरी से विभिन्न श्रेणियों के लिए यात्रा शुल्क में बढ़ोतरी की है.जिसका नोटिफिकेशन बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर चिपका दिया गया है. शुल्क बढ़ने से डेली यात्रा करने वाले यात्रियों ने रेलवे के प्रति रोष व्यक्त किया है.

  • आयोजन : श्रीमद्भागवत कथा में बह रही है भक्ति की धारा

    बेगूसराय : चैतन्य भागवत समाज लोहियानगर बेगूसराय के तत्वावधान में गुरुवार से श्रीमद्भागवत कथा का शुभारंभ हुआ .कथा के क्रम में मंगल कलश घट स्थापना एवं भागवत जी पूजन, व्यास पीठ पूजन एवं स्वस्ति वाचन ब्राह्मणों के द्वारा प्रारंभ किया गया.

  • मरीज का हाल लेने निरशू बाबू अस्पताल पहुंचे मंत्री

    बेगूसराय : पहली बार बेगूसराय स्थित निरशू बाबू अस्पताल में डॉ पवन कुमार के द्वारा घुटना का प्रत्यर्पण होने की जानकारी मिलते ही बेगूसराय के सांसद और भारत सरकार के पशुपालन मंत्री गिरिराज सिंह अस्पताल पहुंच कर मरीज का हालचाल लिया एवं इस कार्य की सफलता के लिए अस्पताल के चिकित्सक पवन कुमार को बधाई दी.

  • नप बीहट के सफाईकर्मियों ने किया धरना-प्रदर्शन

    बीहट : नगर पर्षद क्षेत्र में एनजीओ से कार्य कराने के निर्णय को रद्द करने एवं पूर्व की भांति विभागीय स्तर पर कार्य करवाने,मजदूरों को पीएफ का लाभ देने,पीएफ में कटे राशि का भुगतान करने, समान काम का समान वेतन सहित अन्य आठ मांगों को लेकर बिहार लोकल बाॅडीज इंप्लाइज फेडरेशन व अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ बेगूसराय के बैनर तले गुरुवार को नगर परिषद सफाई कर्मचारी संघ बीहट के सफाई कर्मियों ने नप बीहट कार्यालय के मुख्य द्वार पर धरना- प्रदर्शन किया. अध्यक्षता बीहट नगर परिषद सफाई कर्मचारी संघ के अध्यक्ष चंदन कुमार ने की.

  • सीआइएसएफ बरौनी यूनिट ने कंबल वितरित किया

    बीहट : केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल सिर्फ औद्योगिक क्षेत्रों की सुरक्षा ही नहीं बल्कि अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहण भी करती है. उक्त बातें गुरुवार को मल्हीपुर बिंद टोली में केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल इकाई बरौनी के द्वारा संरक्षिका कार्यक्रम के तहत गरीबों व जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण करते हुए सीआइएसएफ बरौनी के डिप्टी कमांडेंट पुरुषोत्तम मल्लिक ने कहीं. उन्होंने कहा कि गरीबों की सेवा से बड़ा और दूसरा मानव धर्म नहीं है. उन्होंने कहा कि संरक्षिका केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल का महत्वपूर्ण घटक है.

  • बरौनी बाइपास स्टेशन में रिजर्वेशन का शुभारंभ

    गढ़हारा : पूर्व-मध्य रेलवे के बरौनी बाइपास स्टेशन पर नये साल से ट्रेनों में आरक्षण कराने का कार्य का शुभारंभ हुआ. इससे स्थानीय लोगों में काफी हर्ष है. रेलवे बोर्ड के माध्यम से पूर्व मध्य रेल हाजीपुर के सोनपुर मंडल द्वारा यह कार्य आदेश हो गया है.

  • बेगूसराय : मिशनरी स्कूलों के बच्चे खाते हैं गोमांस : गिरिराज सिंह

    बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने एक धार्मिक समारोह में कहा कि मिशनरी स्कूलों में बच्चे पढ़-लिखकर डीएम, एसपी, इंजीनियर तो बन जाते हैं, पर जब वे विदेश जाते हैं तो उनमें से अधिकतर गोमांस खाते हैं, क्योंकि उन्हें संस्कार ही नहीं मिल पाता है. इसलिए बच्चों को स्कूलों में गीता का श्लोक और हनुमान चालीसा पढ़ाया जाये. उन्होंने कहा कि सरकारी स्कूलों में अगर वह गीता व हनुमान चालीसा पढ़ने की बात कहेंगे तो लोग कहेंगे भगवा एजेंडा लागू किया जा रहा है, इसलिए इसकी शुरुआत िनजी स्कूल से होनी चाहिए़.

  • गिरिराज का विवादास्पद बयान, कहा- संस्कृति और पारंपरिक मूल्यों से दूर हो जाते हैं मिशनरी स्कूलों में पढ़े बच्चे

    बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री व बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादास्पद बयान दिया है. बेगूसराय के लोहिया नगर में आयोजित श्रीमद्भागवत कथा ज्ञानयज्ञ का उद्घाटन करने के बाद केंद्रीय मंत्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा है कि ''''भगवद गीता को स्कूलों में पढ़ाया जाना चाहिए. हम अपने बच्चों को मिशनरी स्कूलों में भेजते हैं. वे आईआईटी से पढ़ते हैं. इंजीनियर बनते हैं. विदेश जाते हैं. उनमें से ज्यादातर बीफ खाना शुरू कर देते हैं. क्यों? क्योंकि, हमने उन्हें अपनी संस्कृति और पारंपरिक मूल्यों को नहीं सिखाया.''''

  • मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना से 328 लोगों को मिला लाभ

    बेगूसराय : बेगूसराय परिवहन कार्यालय द्वारा प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय चरण के अंतर्गत कुल 328 लाभुकों को मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत वाहन उपलब्ध कराया गया. जिला परिवहन पदाधिकारी श्रीप्रकाश के नेतृत्व में बेगूसराय सदर प्रखंड के 28, बरौनी के 28, मटिहानी के 20, वीरपुर के 12, शाम्हो के पांच, साहेबपुरकमाल के 29, बलिया के 21, डंडारी के आठ, तेघड़ा के 21, बछवाड़ा के 16, मंसूरचक के 18, भगवानपुर के 35, चेरियाबरियारपुर के 28, खोदावंदपुर के 10,गढ़हारा के छह, नावकोठी के 21, बखरी के 12 एवं छौड़ाही के 10 लाभुकों को मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत वाहन उपलब्ध कराया गया.

  • टारगेट से अिधक वसूली गयी राशि

    बेगूसराय : विभिन्न विभागों के वाहनों से नवंबर माह 2019 में टैक्स वसूल करने के लिए परिवहन विभाग पटना के द्वारा बेगूसराय को छह करोड़ 34 लाख रुपये का टारगेट दिया गया था.जबकि बेगूसराय परिवहन पदाधिकारी श्रीप्रकाश के नेतृत्व में टारगेट से अधिक सात करोड़ 53 लाख रुपये की वसूली टैक्स के रूप में की गयी.नवंबर माह में टैक्स कूल 111.25 प्रतिशत रहा.

  • ड्रिप सिंचाई के क्षेत्र में जिले भर के किसान बढ़ाने लगे हैं कदम

    बेगूसराय : जिले में आधुनिक पद्धति की सिंचाई तकनीक ड्रिप , मिनी स्प्रिंकलर व पोर्टेबुल स्प्रिंकलर के बढ़ते कदम से सिंचाई के क्षेत्र में बड़े परिवर्तन हो रहे हैं जो इस क्षेत्र में मील का पत्थर साबित होगा. एक और जहां परंपरागत सिंचाई व्यवस्था से जल की अधिक खपत, बिजली की अधिक खपत होती है वहीं लागत भी अधिक आती थी.

  • बेगूसराय : हत्या के मामले में छह को आजीवन कारावास

    बेगूसराय : अपर जिला एवं सत्र जज सुनील वर्मा की कोर्ट ने हत्या के एक मामले बलिया थाने के कस्बा दियारा निवासी रुदल यादव, सिकंदर यादव, नेती यादव ,बीरन यादव,सुशील यादव,चंद्रदेव यादव को धारा 323, 302, 148 दोषी मानते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी. साथ ही दस-दस हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया.

  • बेगूसराय : देश संवैधानिक संकट के दौर से गुजर रहा : डॉ कन्हैया कुमार

    बेगूसराय : देश संवैधानिक संकट से गुजर रहा है. संपूर्ण देश नागरिकता के सवाल पर सड़कों पर उतर गया है.लोगों में डर का माहौल बना दिया गया है. गंगा जमनी तहजीब के देश को इसके नाम पर विखंडित करने की संघी साजिश रची जा रही है . उक्त बातें भाकपा नेता सह जेएनयू छात्र संघ के पूर्व अध्यक्ष डॉ कन्हैया कुमार ने हसनपुर बागर में चंद्रशेखर जयंती पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सोमवार को कही.

  • जाम की गिरफ्त में रहा शहर पूरे दिन हलकान रहे लोग

    बेगूसराय : बेगूसराय शहर में जाम की समस्या से लोग प्रतिदिन हलकान हो रहे हैं. सोमवार को पूरे दिन शहर जाम की गिरफ्त में रहा. एनएच 31 के हरहर महादेव चौक से लेकर लाखो तक एवं एसएच 55 से लेकर लोहियानगर ओवरिब्रज पूरी तरह से जाम रहा. लोगों को एक जगह से दूसरी जगह तक जाने पर जहां परेशानियां झेलनी पड़ी.प्रशासन को भी जाम से निजात दिलाने में पूरे दिन पसीने छूटते रहे.

  • आंगनबाड़ी में मेन्यू की अनेदखी पर कार्रवाई

    बेगूसराय : सदर प्रखंड के उप प्रमुख संजीव कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को प्रखंड सामाजिक न्याय समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक में आंगनबाड़ी केंद्रों का संचालन एवं सेविका-सहायिका बहाली पर चर्चा हुई.

  • चार को आयेंगे मुख्यमंत्री तैयारी में जुटा प्रशासन

    बेगूसराय :जल-जीवन-हरियाली को लेकर जिले के साहेबपुर कमाल प्रखंड के सादपुर पूर्वी पंचायत में चार जनवरी को सीएम नीतीश कुमार का कार्यक्रम प्रस्तावित है. जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने सोमवार को इसकी तैयारी के लिए अधिकारियों के साथ बैठक कर कई आवश्यक दिशा निर्देश दिया.डीएम ने कहा कि सभी अपने-अपने विभाग से संबंधित कार्यों में तेजी लायें.

  • अभियुक्तों को पकड़ने गयी पुलिस पर हमला

    तेघड़ा : थाना क्षेत्र के बनहारा से दो अप्राथमिकी अभियुक्तों को गिरफ्तार करने गयी तेघड़ा थाना पुलिस एवं डीएसपी के साथ अभियुक्तों और उसके सहयोगियों के द्वारा रविवार की शाम हमला बोल दिया गया. इस घटना में डीएसपी आशीष आनंद, तेघड़ा थानाध्यक्ष हिमांशु कुमार सिंह, पुअनि सुमंत चौधरी, सूचित कुमार, टाइगर मोबाइल जवान रामेश्वर प्रसाद, राधेकृष्ण कुमार, एसकेपी- बल सिपाही हरकेश प्रसाद पांडेय, एसएपी जवान नन्दकिशोर, डीएसपी वाहन के ड्राइवर संजीव कुमार सिंह, गार्ड रामचन्द्र चौधरी आंशिक रूप से घायल हो गये.वहीं डीएसपी के वाहन और तेघड़ा थाना पुलिस के वाहन को क्षतिग्रस्त कर दिया गया.

  • आपसी विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट व गोलीबारी

    मटिहानी : मटिहानी थाना क्षेत्र के खोरमपुर ढाला पर सोमवार के शाम में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई.मारपीट के बाद दोनों पक्षों से दर्जनों चक्र गोली भी फायर किया गया.जिसमें एक गोली खोरमपुर निवासी मो. इसामुल के पत्नी 45 वर्षीय अजमेरी खातुन के पैर में लग गया. जिसे रेफरल अस्पताल मटिहानी लाया गया. प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेगूसराय सदर अस्पताल भेज दिया गया.

  • एनआरसी के समर्थन में तिरंगा यात्रा

    गढ़पुरा : गढ़पुरा में एनआरसी एवं सीएए के समर्थन में सैकड़ों भाजपा कार्यकर्ताओं ने सोमवार को सांसद प्रतिनिधि अमरेंद्र कुमार अमर के नेतृत्व में प्रसिद्ध शिवनगरी बाबा हरिगिरी धाम से तिरंगा यात्रा निकाली जो गढ़पुरा बाजार होते हुए गढ़पुरा चौक पर सभा में तब्दील हो गया. यात्रा के दौरान भारत माता की जय, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जिंदाबाद के नारों से पूरा बाजार गुंजायमान हो गया था.

  • तेघड़ा नगर पंचायत के सफाईकर्मी हड़ताल पर

    तेघड़ा : नगर पंचायत में एन जी ओ द्वारा सफाई कार्य करने के निर्णय के खिलाफ पूर्व से कार्यरत सफाई कर्मी ने विरोध में हड़ताल कर दी है. जिसके कारण बाजार में गंदगी का अंबार लग गया है. ठेकेदार के साथ मारपीट की घटना भी घट गयी है. दोनों पक्षों की ओर से तेघड़ा थाना में केस दर्ज कराया है.

  • सीएए पर फैलाया जा रहा है भ्रम, आज िनकलेगी पदयात्रा

    साहेबपुरकमाल : भाजपा के प्रमुख कार्यकर्ताओं और राष्ट्रवादी विचारकों की बैठक सोमवार को भाजपा नेता अमर कुमार सिंह के तरबन्ना गांव स्थित आवास पर संपन्न हुई. जिसकी अध्यक्षता भाजपा पश्चिम मंडल अध्यक्ष जनार्दन पटेल ने की. बैठक में एनआरसी और सीएए कानून को लेकर फैलाये जा रहे भ्रम पर चिंता व्यक्त की गयी और इस कानून को लेकर जगह जगह हो रहे हिंसात्मक आंदोलन की निंदा की गयी.

  • देश संवैधानिक संकट के दौर से गुजर रहा: डॉ कन्हैया

    नावकोठी : देश संवैधानिक संकट से गुजर रहा है. संपूर्ण देश नागरिकता के सवाल पर सड़कों पर उतर गया है.लोगों में डर का माहौल बना दिया गया है. गंगा जमनी तहजीब के देश को इसके नाम पर विखंडित करने की संघी साजिश रची जा रही है . उक्त बातें भाकपा नेता सह जेएनयू छात्रसंध के पूर्व अध्यक्ष डॉ कन्हैया कुमार ने हसनपुर बागर में चन्द्रशेखर जयंती पर आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए सोमवार को कही.

  • बेगूसराय : जनता दरबार से गिरिराज का फोन चोरी

    बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री गिरीराज सिंह के निजी सलाहकार ने प्राथमिकी दर्ज करायी है कि मंत्री का मोबाइल फोन बेगूसराय के रिफाइनरी गेस्ट हाउस परिसर से बुधवार की सुबह चोरी हो गया. गिरिराज संसदीय क्षेत्र के दौरे पर थे. बुधवार की सुबह जनता दरबार में व्यस्तता के बीच चोर ने मोबाइल उड़ा लिया. गिरिराज के निजी सलाहकार अवनीश कुमार ने यह जानकारी दी. नगर थाना जांचकर्ता प्रमोद कुमार सिंह ने बताया कि चोरी हुए मोबाइल को सर्विलांस पर रखने के लिए वरीय अधिकारियों से अनुमति ली गयी है.

  • एससी-एसटी अत्याचार निवारण के मामले में बरतें तत्परता

    बेगूसराय : गुरुवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में एससी,एसटी अत्याचार निवारण अधिनियम 1989 नियम 1995 के आलोक में जिलास्तरीय सतर्कता एवं अनुश्रवण समिति की बैठक आयोजित की गयी.

  • नाव दुर्घटना में लापता युवक का 48 घंटे बाद भी नहीं मिला सुराग

    बेगूसराय : मंगलवार को बलिया थाना क्षेत्र के गोखले नगर विष्णुपुर के हथिया राही बहियार गंगा घाट के समीप हुई नाव दुर्घटना में लापता युवक का शव गुरुवार को 48 घंटे बाद भी नहीं मिल सका है. जबकि गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी एसडीआरएफ टीम के द्वारा साहेबपुर कमाल थाना क्षेत्र के मल्हीपुर घाट से गोखले नगर विष्णुपुर के हथिया राही घाट तक खोजबीन जारी है.

  • सुबह 10 बजे से दोपहर 2 बजे तक स्कूल संचालित करने का निर्देश

    बेगूसराय : जिले में अत्यधिक ठंड को लेकर स्कूली छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य को देखते हुए प्रभारी जिला शिक्षा पदाधिकारी रवि कुमार सिंह ने सभी सरकारी,गैर सरकारी प्राथमिक,माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक विद्यालय (कक्षा 12 तक) में पठन-पाठन का कार्य 20 दिसंबर (शुक्रवार) से अगले आदेश तक सुबह 10:00 बजे से दोपहर 02:00 बजे तक संचालित करने का निर्देश दिया है.

  • मानव बल विद्युतकर्मी को बिना शर्त काम पर वापस लें

    बेगूसराय : विद्युत आपूर्ति प्रमंडल बेगूसराय एवं बरौनी में विगत वर्षों से कार्यरत परंतु हड़ताल पर जाने के कारण श्रम कानूनों का उल्लंघन करते हुए जबरन कार्यमुक्त कर दिये गये मानव बल विद्युत कर्मी को वापस काम पर लौटाने की मांग को लेकर संघर्षरत मानव बलों का शिष्टमंडल सीटू राज्य सचिव सुरेश प्रसाद सिंह, सीटू नेता अंजनी कुमार सिंह एवं एटक नेता विष्णुदेव सिंह के नेतृत्व में सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार चौधरी के आमंत्रण पर अनुमंडल पदाधिकारी प्रकोष्ठ में आयोजित त्रिपक्षीय वार्ता में शामिल हुए. अध्यक्षता सदर अनुमंडल पदाधिकारी संजीव कुमार चौधरी ने की.

  • उपभोक्ताओं ने एमओ को घेरा

    गढ़पुरा : प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जन वितरण प्रणाली दुकानों में आये दिन पॉश मशीन का लिंक काम नहीं करने एवं फिंगर नहीं पकड़ने की शिकायत मिल रही है. जिसके कारण जनवितरण दुकानों का चक्कर काटते-काटते उपभोक्ता परेशान हो गये हैं.

  • मटिहानी पश्चिम में बंद मिला एमडीएम

    बेगूसराय : बेगूसराय के एमडीएम निरीक्षक पदाधिकारी दिवाकर नंदन, दिगंबर मिश्रा, प्रखंड प्रमुख अंजना कुमारी व अन्य अधिकारियों की टीम ने बुधवार को खोदावंदपुर प्रखंड के तीन विद्यालयों का औचक निरीक्षण किया.

  • मांगों के समर्थन में डाक सेवकों ने किया प्रदर्शन

    बेगूसराय : गुरुवार को अखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ केंद्रीय नेतृत्व के आह्वान पर डाक अधीक्षक कार्यालय बेगूसराय प्रमंडल के समक्ष संघ के सदस्यों द्वारा एक दिवसीय भूख हड़ताल का आयोजन किया गया. इसका नेतृत्व संघ के सचिव अमरनाथ कुमार ने किया. मौके पर इन्होंने कहा कि विभाग के द्वारा जीडीएस समिति के अध्य्क्ष कमलेश चंद्रा द्वारा जो रिपोर्ट दी गयी है.

  • चुनावी रंजिश में नवनिर्वाचित पैक्स अध्यक्ष के घर पर गोलीबारी

    बेगूसराय : नीमाचांदपुरा थाना क्षेत्र के नीमा पंचायत में गुरुवार की शाम चुनावी रंजिश में चचेरे भाई ने नवनिर्वाचित पैक्स अध्यक्ष चंदन साह के घर पर गोलीबारी की. हालांकि इस घटना में किसी के जख्मी होने की सूचना नहीं है. इसकी सूचना मिलते ही पंचायत में खलबली मच गयी. बताया जा रहा है कि नवनिर्वाचित अध्यक्ष चंदन साह पैक्स चुनाव में चाचा रामबहादुर साह उर्फ बालो साह के खिलाफ मैदान में उतरे थे.

  • ब्रांडेड कपड़े पूरे परिवार के लिए आपके बजट में

    बेगूसराय : द बॉम्बे फैशन और बॉम्बे ड्रेसेज में वुलेन कपड़ों पर 50 प्रतिशत तक की भारी छूट दी जा रही है. इसके तहत हर वर्ग के लोगों को अब ब्रांडेड कपड़े लेना आसान लग रहा है. इसमें जैकेट्स, स्वेटर, स्वेट शर्ट्स, विंड चीटर, इनर, जींस, पैंट, शर्ट और टी-शर्ट मिल रहे हैं. इसकी जानकारी देते हुए संजय हिसारिया ने बताया कि अब ग्राहक लोकल कपड़ो के दाम में ब्रांडेड कपड़े ले सकते हैं. मोंटे कार्लो कंबल एक लेने पर 25 प्रतिशत और दो लेने पर एक मुफ्त है.

  • भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह का फोन उनके संसदीय क्षेत्र में चोरी, प्राथमिकी दर्ज

    बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के निजी सलाहकार ने प्राथमिकी दर्ज करायी है कि मंत्री का एक मोबाइल फोन बेगूसराय के रिफाइनरी गेस्ट हाउस परिसर से बुधवार की सुबह चोरी हो गया. इस फोन से मंत्री का ट्विटर, फेसबुक, नमो पेज समेत अन्य अकाउंट संचालित किया जाता था. बिहार के बेगूसराय संसदीय क्षेत्र से सांसद एवं भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज के निजी सलाहकार अवनीश कुमार ने बृहस्पतिवार को बताया, ‘‘उक्त मोबाइल फोन से मंत्री के ट्विटर, फेसबुक, नमो पेज समेत अन्य अकाउंट का संचालन किया जाता था.''''

  • जल-जीवन-हरियाली िमशन को लेकर लड़कियों ने लगायी दौड़

    बेगूसराय : बुधवार को नशामुक्ति एवं जल-जीवन- हरियाली मिशन को लेकर लड़कियों की एक दौड़ प्रतियोगिता आयोजित की गयी. जिसे सदर अनुमंडलाधिकारी संजीव कुमार चौधरी, एएसपी अभियान कुमार अमृतेश, एसके महिला महाविद्यालय प्राचार्या डॉ श्वपना चौधरी, डॉ धीरज शांडिल्या, शिवप्रकाश भारद्वाज, पूर्व मेयर संजय सिंह ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

  • सड़क हादसे में साले की मौत, बहनोई हुआ घायल

    बीहट : बरौनी थाना क्षेत्र के एनएच-28 पर मोती चौक के समीप बीती रात अज्ञात वाहन की चपेट में आने से 18 वर्षीय युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.जबकि इस घटना में एक युवक भी गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • 35 बेटिकट यात्रियों से आठ हजार रुपये जुर्माना वसूला

    बेगूसराय : बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर बुधवार को सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया. सुबह के करीब आठ बजे से दोपहर तक यह अभियान चलता रहा. टिकट जांच अभियान शुरू होते ही बगैर टिकट के यात्रा करने वाले यात्रियों में हड़कंप मच गया. बगैर टिकट वाले यात्री ट्रेन से उतरते ही जांच के डर से प्लेटफाॅर्म पर लगे बेंच पर जाकर बैठ जा रहे थे,ताकि उनसे टिकट की मांग नहीं की जा सके. लेकिन ट्रेन से उतरने वाले हर एक यात्री से टिकट की मांग छापादल कर्मियों के द्वारा की जा रही थी.

  • हर्ल से 2021 से यूरिया खाद का शुरू हो जायेगा उत्पादन: गिरिराज

    बेगूसराय : वर्ष 2021 तक यूरिया खाद का उत्पादन शुरू हो जायेगा. इसके बाद बेगूसराय के किसानों को यूरिया खाद की किल्लत नहीं होगी. उक्त बातें बुधवार को बेगूसराय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने टाउनशिप स्थित रशियन गेस्ट हाउस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कहीं. केंद्रीय मंत्री श्री सिंह ने कहा कि रॉल एन रॉल सर्विस के तहत मोकामा टू बरौनी भारी सामान की ढुलाई ट्रेन के माध्यम से होगी.

  • पछुआ हवा से कनकनी बढ़ी, गिरा तापमान

    बेगूसराय\बखरी : पूस का महीना शुरू होते ही ठंड अपने परवान पर पहुंचने लगी है. हिमालयन रेंज में हो रही भारी बर्फबारी के बाद मौसम ने अचानक करवट बदल लिया है. पिछले दिनों तीन दिनों तक बूंदा-बूंदी के बाद पछुआ हवा चलने के कारण ठंड काफी बढ़ गयी है. जिससे तापमान में भारी गिरावट देखने को मिला है.

  • कार्यालयों में हिंदी भाषा का अिधक से अिधक करें प्रयोग

    बेगूसराय : सरकारी कार्यालयों में हिंदी राजभाषा के प्रयोग को बढ़ावा देने के लिए नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति, बरौनी, बेगूसराय की बैठक का आयोजन बरौनी रिफाइनरी के ऑफिसर क्लब में किया गया.बैठक की अध्‍यक्षता मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन) एवं प्रभारी अध्‍यक्ष, नगर राजभाषा कार्यान्वयन समिति, बरौनी, बेगूसराय मानस बरा ने की. निर्मल कुमार दुबे, सहायक निदेशक, क्षेत्रीय कार्यालय, कोलकाता बैठक के मुख्‍य अतिथि थे. जिन्होंने मानस बरा, मुख्य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), टीके बीएसइ, महाप्रबंधक (मानव संसाधन) की उपस्थिति में दीप जलाकर कार्यक्रम की शुरुआत की. पिछली नराकास बैठक (31 जुलाई 2019 ) के कार्यवृत्त की पुष्टि तथा हिंदी के प्रगामी प्रयोग की समीक्षा की गयी. सभी सदस्‍य कार्यालयों ने अपने-अपने कार्यालयों में होने वाले हिंदी कार्यान्‍वयन पर प्रेज़ेंटेशन दिया.

  • सुरक्षा उपकरणों की लगी प्रदर्शनी

    बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी में 19 दिसंबर तक मनाये जा रहे सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसके तहत 18 दिसंबर को बरौनी रिफाइनरी स्थित सीआइएसएफ यूनिट आइओसी बरौनी के तत्वावधान में सुरक्षा उपकरणों की प्रदर्शनी लगायी गयी.

  • श्रीमद् बाल्मीकि रामायण का दूसरा दिन : सात्विक बुद्धि वाले शिष्य को समुचित शिक्षा देना चाहिये

    बलिया : द वैदिक प्रभात फाउंडेशन की ओर से रामलीला मैदान चल रहे श्रीमद्भागवत रामायण कथा के दूसरे दिन मंगलवार को जगतगुरु वसुदेवाचार्य विद्याभाष्कर जी महाराज ने गुरु-शिष्य और राजा दशरथ व महर्षि वाल्मीकि के बीच बातचीत की मनमोहक कथा सुनायी.

  • भावी पीढ़ी के प्रति सकारात्मक सोच है जल-जीवन-हरियाली: प्रभारी मंत्री

    बेगूसराय : मंगलवार को प्रभारी मंत्री विजय कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में जल- जीवन -हरियाली अभियान के अंतर्गत गठित परामर्शदात्री समिति की बैठक आयोजित की गयी. जहां इस अभियान के अंतर्गत की जाने वाली कार्ययोजना के बारे में चर्चा की गयी. बैठक में प्रभारी मंत्री ने कहा कि जल-जीवन-हरियाली अभियान मुख्यमंत्री की भावी पीढ़ी के प्रति सकारात्मक सोच का प्रतिफल है.

  • कपड़े की दुकान में लगी आग 25 लाख की संपत्ति राख

    बखरी (नगर) : बखरी मुख्य बाजार के केसरी पंचायत भवन स्थित एक कपड़े की दुकान में सोमवार की देर रात आग लग गयी. इसकी भनक आसपास के लोगों को जब तक लगी, तब तक आग ने भीषण रूप ले लिया. सूचना पर पहुंची फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. इस घटना में दुकान में रखा सारा सामान जल कर राख हो गया.

  • समय से कंपनी का निर्माण कार्य पूरा कराएं अधिकारी: मंत्री

    बीहट : एचएफसी बरौनी स्थित निर्माणाधीन हर्ल कारखाना का केंद्रीय पशुपालन मंत्री सह बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने मंगलवार को निरीक्षण किया. हर्ल के मुख्य महाप्रबंधक अतुल तिवारी, परियोजना के उप महाप्रबंधक बीबी मिंज ने प्रशासकीय भवन में अंगवस्त्र व मोमेंटो देकर उनका स्वागत किया.

  • अनशन पर बैठे कार्यकर्ता को किया गिरफ्तार

    बेगूसराय(कोर्ट) : शाम्हो पुलिस ने जब जन अधिकार पार्टी कार्यकर्ता शाम्हो थाने के बिजुलिया निवासी आरोपित दिलीप कुमार सिंह को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ठाकुर अमन कुमार के न्यायालय में उपस्थित कराया तो उस समय अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब आरोपित ने स्वहस्तलिखित आवेदन मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी को देकर बताया कि वह 16 दिसंबर को शाम्हो प्रखंड मुख्यालय पर एनआरसी के विरोध में तथा शाम्हो मटिहानी गंगा पर पुल निर्माण की मांग को लेकर अनशन पर बैठा था. तभी पुलिस ने उसे झूठा केस में गिरफ्तार कर लिया है. जब तक इस मुकदमा की निष्पक्ष जांच नहीं होती है तब तक वह अपना अनशन समाप्त नहीं करेंगे.

  • बिना सुरक्षा गार्ड के जमा-निकासी करने नहीं जाएं सीएसपी संचालक

    बखरी (नगर) : सीएसपी संचालकों व माइक्रो फाइनेंस कर्मी से रुपये लूट जैसी घटनाओं पर रोक लगाने के उद्देश्य से बखरी थाना क्षेत्र के सभी बैंकों के शाखा प्रबंधकों, सीएसपी संचालकों, व माइक्रो फाइनेंस के व्यवस्थापकों के साथ थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर मुकेश कुमार पासवान ने मंगलवार को थाना परिसर में बैठक की.

  • दुष्कर्म के आरोपित ने कोर्ट में किया आत्मसमर्पण

    खोदावंदपुर : सामूहिक दुष्कर्म कांड का फरार आरोपित बरियारपुर पश्चिमी गोला कुमार पासवान के घर कुर्की के लिए खोदावंदपुर पुलिस ने ढोल बजाकर इश्तिहार चिपकाया.

  • मौसम ने लिया यू टर्न, पछुआ हवा से बढ़ी कनकनी

    बेगूसराय : मंगलवार की शाम मौसम का यू टर्न लेने वाला दिन रहा.

  • बरौनी प्रखंड की तीन पंचायतों में 61 फीसदी मतदाताओं ने डाले वोट

    बीहट : बरौनी प्रखंड क्षेत्र के तीन पंचायतों में मंगलवार को पैक्स अध्यक्ष पद का चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न कराया गया. चुनाव के दौरान कहीं से भी कोई अप्रिय घटना की सूचना नहीं मिली है. तीनों पंचायतों में 61 प्रतिशत मतदान हुआ है.

  • सदर प्रखंड के 44 बूथों पर हुआ मतदान

    बेगूसराय : सदर प्रखंड के 14 पंचायतों में 44 बूथों पर मंगलवार को चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच पैक्स चुनाव को लेकर मतदान हुआ. निर्धारित समय के मुताबिक सुबह सात बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई.

  • ठंड में बढ़ी परेशानी, अस्पताल में इलाज के लिए उमड़ी भीड़

    बेगूसराय : दो दिनों की बारिश व पछुवा हवा बहने के बाद कंपकपी व ठंड बढ़ गयी.ठंड के साथ ही लोगों की परेशानियां भी बढ़ने लगी है. सदर अस्पताल में इलाज कराने वाले मरीजों की भीड़ उमड़ पड़ी.सोमवार को सदर अस्पताल में इलाज कराने के लिये करीब 900 मरीजों ने रजिस्ट्रेशन कराया.वहीं जिले का तापमान सोमवार की दोपहर के बाद ही लुढ़ककर 23 डिग्री सेल्सियस पर पहुंच गया.

  • मतदाता सूची को िदया जा रहा अंतिम रूप

    साहेबपुर कमाल : निर्वाचन आयोग विधान सभा चुनाव को लेकर निर्वाचक सूची को अंतिम रूप प्रदान करने की कवायद में जुट गयी है.निर्वाचन आयोग के निर्देश पर प्रखंड निर्वाचन कार्यालय द्वारा अहर्ता तिथि 1.1.2020 के आधार पर प्रखंड साहेबपुर कमाल के सभी मतदान केंद्रों एवं विनिर्दिष्ट स्थानों पर निर्वाचक सूची का प्रकाशन कर दिया गया है.

  • 24 किलोमीटर की होगी मानव शृंखला

    भगवानपुर : प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित इ किसान भवन में सोमवार को जल जीवन हरियाली,शराब बंदी, दहेज प्रथा एवं बाल विवाह उन्मूलन के तहत अागामी 19 जनवरी को प्रस्तावित मानव शृंखला की तैयारी हेतु प्रखंड विकास पदाधिकारी अजय कुमार की अध्यक्षता में बैठक हुई.बैठक में तय हुआ कि गोसार बांध मानोपुर से बनहारा ढाला एवं बनबारीपुर स्थित हनुमान चौक से तेघड़ा स्थित रेलवे गुमटी संख्या 13 तक कुल 24 किलोमीटर में बनायी जायेगी.

  • शराब के नशे में चार बराती धराये, भेजा गया जेल

    गढ़पुरा : थाना क्षेत्र के बाबा हरिगिरी धाम में रविवार रात बरात में आये चार लोगों को शराब पीकर उत्पात मचाना महंगा पड़ गया. बताया जाता है कि छौड़ाही ओपी के मुकेश कुमार, हसनपुर थाना क्षेत्र के मौजी निवासी पिंटू कुमार, चंदन कुमार एवं रंजीत कुमार बाबा हरिगिरी धाम में मौजी गांव से एक बारात में शिरकत करने आया था इस बीच सभी चारों शराब पीकर उत्पात मचाते हुए हरिगिरधाम के मुख्य गेट से निकल रहा था.

  • आंगनबाड़ी केंद्रों की उड़नदस्ता ने की जांच

    नावकोठी : प्रखंड के सभी पंचायतों में जिला स्तरीय गठित उड़नदस्ता टीम के द्वारा आंगनवाड़ी केंद्रों पर टीएचआर वितरण की जांच से हड़कंप मचा रहा.सोमवार को आइसीडीएस एवं जिला पदाधिकारी बेगूसराय के निर्देश पर नावकोठी के सभी नौ पंचायतों में संचालित आंगनबाड़ी केन्द्रों पर बांटे गये टेक होम राशन का जिला से गठित उच्च स्तरीय टीमों के द्वारा जायजा लिया गया.इस दौरान प्रखंड के सभी पंचायतों में आंगनवाड़ी सेविका के बीच अफरातफरी का माहौल बना हुआ था.

  • मजदूरों ने मशाल जुलूस निकाल जताया आक्रोश

    बीहट : हर्ल कंपनी की वादाखिलाफी से त्रस्त ठेके मजदूरों ने अपने पूर्व घोषित चरणबद्ध आंदोलन के दूसरे चरण में एकता केंद्र के बैनर तले मशाल जुलूस निकालकर आक्रोश व्यक्त किया.हाथों में मशाल थामे सैकड़ों मजदूरों ने भारत माता की जय,बंदेमातरम और हर्ल प्रबंधन एवं कंपनी के श्रमिक विरोधी नीति के खिलाफ नारेबाजी करते हुए हर्ल मुख्य द्वार होते हुए बीहट चांदनी चौक तक जुलूस निकाला.

  • देश को कमजोर करने के लिए हो रहा है प्रदर्शन : गिरिराज

    बेगूसराय : नागरिकता बिल के विरोध में प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी के इशारों पर खास समुदाय के वही लोग कर रहे हैं जो भारत पाकिस्तान के मैच में पाकिस्तान की जीत पर पटाखे फोड़ते हैं. जबकि प्रधानमंत्री और गृह मंत्री ने सदन में साफ तौर पर कहा है कि यह बिल किसी की नागरिकता समाप्त करने के लिये नहीं है बल्कि वैसे लोग जो अन्य देशों में प्रताड़ित हो रहे हैं उन्हें देने के लिये है.उक्त बातें सोमवार को बेगूसराय सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रिफाइनरी टाउनशिप रशियन गेस्ट हाउस में पत्रकारों को संबोधित करते हुए कही.

  • फाइनेंस कंपनी लूट मामले में महिला समेत दो को जेल

    गढ़पुरा : थाना क्षेत्र के मालीपुर रानीचक पथ के राजकीय नलकूप के समीप भारत फाइनेंस कंपनी के संगम मैनेजर मुफस्सिल थाना क्षेत्र के साख तरैया निवासी विदो पासवान का पुत्र मुकेश पासवान से 18 दिसंबर के दिनदहाड़े हुई एक लाख 40 हजार नगद, बाइक, टैब,मोबाइल एवं अन्य सामान लूट कांड मामले का उद्भेदन करने का दावा करते हुए गढ़पुरा पुलिस ने महिला समेत दो लोगों को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत बेगूसराय भेज दिया है.

  • बेगूसराय की महिला ने पटना में की आत्महत्या

    पाटलिपुत्र थाना क्षेत्र के नाॅर्थ उत्तरी एसके पुरी स्थित जवाहर प्रसाद के मकान में किराये पर रहनेवाली एक विवाहिता ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. घटना सोमवार की दोपहर एक बजे की है. युवती का नाम कोमल कुमारी (26) है और वह बेगूसराय के वीरपुर स्थित सीकरहल्ला गांव की रहनेवाली है.

  • नागरिकता संशोधन कानून का विरोध : गिरिराज सिंह ने कहा, कांग्रेस के इशारे पर हो रहा है प्रदर्शन

    बेगूसराय : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने रिफाइनरी टाउनशिप रशियन गेस्ट हाउस में पत्रकारों से सोमवार को कहा कि नागरिकता संशोधन कानून के विरोध में प्रदर्शन कांग्रेस पार्टी के इशारे पर खास समुदाय के लोग कर रहे हैं.

  • मानवीय मूल्यों को बचाने में सफल रहा है प्रभात खबर

    बलिया : मानवीय मूल्यों पर आधारित पत्रकारिता को अपना मूल मंत्र मानने वाले बंगाल, बिहार व झारखंड के लोकप्रिय समाचार पत्र प्रभात खबर के बलिया संस्करण का शुभारंभ शनिवार को हुआ. इस दौरान जिले के साहित्यकारों, पत्रकारों व अधिवक्ताओं ने प्रभात खबर के मंगल भविष्य की कामना की तथा पत्रकारिता की चुनौती का सामना करने का सुझाव भी दिया.

  • नये लुक में दिखेगा बेगूसराय का जीआरपी थाने का भवन

    बेगूसराय : बेगूसराय एवं नौगछिया जीआरपी थाना अब जल्द ही अपने नये भवन में शिफ्ट करने वाला है. इन दोनों थाना भवन के लिए तीन करोड़ 42 लाख 33 हजार चार सौ रुपये वित्तीय वर्ष 2019-20 में प्रशासनिक स्वीकृति दी गयी है. इसके साथ ही तत्काल 50 लाख रुपये विमुक्त करने की भी स्वीकृति प्रदान की गयी है. इस बाबत बिहार सरकार गृह विभाग के अवर सचिव गिरीश मोहन ठाकुर ने पत्र जारी की है.

  • गल्ला व्यवसायी से नकाबपोश अपराधियों ने की लूटपाट

    बखरी : बखरी नगर पंचायत में बेखौफ अपराधियों का कहर जारी है. बखरी मुख्य बाजार के महादेव चौक के समीप बुधवार की रात करीब नौ बजे थोक गल्ला व्यवसायी सुरेंद्र साह अपनी दुकान बंद करने की तैयारी में थे. तभी बाइक सवार नकाबपोश सात अपराधी पहुंचे और पैसा की मांग करने लगे.

  • मानव शृंखला की तैयारी में जुटा प्रशासन

    बेगूसराय : गुरुवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में जिला विकास समन्वय समिति एवं आगामी 19 जनवरी को बनाये जाने वाले मानव शृंखला को लेकर एक बैठक आयोजित की गयी. बैठक को संबोधित करते हुए जिला पदाधिकारी ने बताया कि आगामी 19 जनवरी को जल- जीवन हरियाली मिशन एवं मद्य निषेध को लेकर मानव शृंखला का निर्माण किया जायेगा.

  • अवध-असम एक्सप्रेस रही रद्द, यात्री दिखे हलकान

    गढ़हारा : रेल प्रशासन ने गुरुवार को उत्तर पूर्व सीमांत रेलवे क्षेत्र में प्रदर्शन के मद्देनजर लालगढ़ से डिब्रूगढ़ तक जाने वाली अवध असम एक्सप्रेस को कैंसिल कर दी. ट्रेन के कैंसिल होने से यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं शुक्रवार को भी डिब्रूगढ़ से लालगढ़ जाने वाली अवध असम ट्रेन भी कैंसिल रहेगी. दूसरी ओर घना कोहरा के कारण विभिन्न ट्रेनों का विलंब लगातार जारी है.

  • हादसे में घायल महिला की इलाज के दौरान मौत

    बेगूसराय : कार की चपेट में आने से एक महिला की मौत इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हो गयी. घटना रतनपुर सहायक थाना क्षेत्र के जवाहर कॉलोनी की है. मृत महिला की पहचान मियांचक निवासी सुबोध महतो की पत्नी राजो देवी के रूप में की गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है महिला जवाहर कॉलोनी के पास बैठी हुई थी. एक कार चालक अपने गाड़ी को आगे-पीछे कर रहा था.

  • योजनाओं के क्रियान्वयन को तेज करने का निर्देश

    बेगूसराय : गुरुवार को आंतरिक संसाधन सह केंद्रीय सहायता समिति बिहार विधानसभा के सभापति यदुवंश प्रसाद यादव ने जिला अतिथि गृह पहुंच विभिन्न विभागों के पदाधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की. बैठक को संबोधित करते हुए सभापति ने जिन-जिन योजनाओं का क्रियान्वयन की गति धीमी है उसे तेज करने का निर्देश दिया. साथ ही किस प्रकार योजनाओं का क्रियान्वयन में गति लाया जा सकता है इसके बारे में अधिकारियों को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये.

  • 48 लाख से बनेगी महिला हेल्पलाइन की नयी इमारत

    बेगूसराय : महिलाओं व लड़कियों पर हो रहे घरेलू हिंसा, पारिवारिक,सामाजिक अथवा कार्य स्थल पर किसी महिला के साथ हो रहे शारीरिक,मानसिक एवं आर्थिक हिंसा से निवारण के लिए सखी वन स्टॉप सेंटर सह महिला हेल्पलाइन की स्थापना समाहरणालय परिसर में वर्ष-2009 में की गयी थी.

  • सीएम की संभावित यात्रा को लेकर किया स्थल निरीक्षण

    साहेबपुरकमाल : मुख्यमंत्री का संभावित जल- जीवन हरियाली यात्रा को लेकर जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने बुधवार को सादपुर गांव में स्थल निरीक्षण किया और मौके पर अधिकारियों तथा सादपुर पूर्वी पंचायत के मुखिया को आवश्यक दिशा निर्देश दिया.

  • तालाब में स्नान करने के दौरान दो बच्चे डूबे

    बेगूसराय : लोहिया नगर ओपी थाना क्षेत्र के आनंदपुर बाजार समिति स्थित पोखर में बुधवार को स्नान करने के दौरान एक किशोर व एक किशोरी डूब गये.

  • हाथ काटने के मामले में पांच साल सश्रम कारावास

    बेगूसरायड : फास्ट ट्रैक के पीठासीन पदाधिकारी प्रेमचंद पांडे ने प्राणघातक हमला कर हाथ काटने मामले के आरोपित नयागांव थाना निवासी पति अQरुण सिंह एवं पत्नी इंदु देवी को अंतर्गत धारा 341 326 भारतीय दंड विधान में दोषी पाकर आरोपित इंदु देवी को अपराधी परिवीक्षा अधिनियम की धारा 4 के तहत 10000 के व्यक्तिगत बांड पर रिहा करने का आदेश दिया. जबकि आरोपित अरुण सिंह को पांच साल सश्रम कारावास की सजा सुनायी. साथ ही 10000 अर्थदंड की भी सजा सुनायी.

  • युवक का शव गांव पहुंचते ही माहौल हुआ गमगीन

    छौड़ाही : राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के झांसी रोड में बैग पर्स फैक्टरी में हुए भीषण अग्निकांड में मौत के शिकार नारायणपीपड़ पंचायत के बड़ी जाना गांव निवासी राजेंद्र राम के छोटे पुत्र नवीन कुमार का शव मंगलवार की देर शाम एंबुलेंस से गांव पहुंचते ही पूरा इलाका गमगीन हो गया.

  • एनएच पर बने गड्ढे व धूल से यात्री परेशान

    बेगूसराय : बेगूसराय के रमजानपुर से साहेबपुरकमाल तक जर्जर हो चुके राष्ट्रीय राजमार्ग 31 पर इन दिनों यात्रियों का चलना दुश्वार हो गया है. हालत ऐसी है कि भारी वाहनों के परिचालन से सड़क पर उड़ रहे धूल से दिन में अंधेरा सा बना रहता है. जिसमें चार पहिया वाहन के चालकों को तो परेशानी झेलनी ही पड़ रही है.

  • पूल बी में नागदह ने बरौनी को सात विकेटों से हराया

    बेगूसराय : जिला क्रिकेट संघ के द्वारा गांधी स्टेडियम में आयोजित बेगूसराय जिलाअंडर-19 क्रिकेट लीग पूल बी का पहला लीग मैच आरकेसी क्रिकेट क्लब बरौनी और बेगूसराय क्रिकेट क्लब नागदह के बीच खेला गया. आरकेसी क्रिकेट क्लब बरौनी की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करते हुए आरकेसी क्रिकेट क्लब बरौनी की टीम निर्धारित 30 ओवरों के मैच में 17 ओवरो में 78 रन पर सिमट गयी.

  • फाइनेंस कंपनी के कर्मी से एक लाख 40 हजार की हुई लूट

    गढ़पुरा : थाना क्षेत्र के मालीपुर-रानीचक पथ के राजकीय ट्यूबवेल के पास बदमाशों ने बुधवार की शाम भारत फाइनेंस कंपनी के कलेक्शन कर्मी से कलेक्शन के रुपये और बाइक लूट लिए. इस संबंध में में गढ़पुरा ब्रांच के क्रेडिट मैनेजर रंजीत चौधरी ने बताया कि मुफस्सिल थाना क्षेत्र के सांख तरैया निवासी बीदो पासवान के पुत्र मुकेश पासवान कंपनी के संगम मैनेजर के पद पर है जो हसनपुर थाना क्षेत्र के सकरपुरा की तरफ से रुपये का कलेक्शन कर गढ़पुरा स्थित ब्रांच लौट रहा था. इसी बीच एक बाइक पर सवार तीन बदमाश राजकीय ट्यूबवेल के समीप पहुंचे और पहले हवा में तीन राउंड फायरिंग करते हुए उक्त कर्मी को घेर लिया.

  • कचरे से पटा नगर, लोगों को परेशानी

    आरा : लगभग चार वर्ष पहले नगर निगम को स्मार्ट सिटी बनाने का प्रयास किया जा रहा था, ताकि लोगों को स्तरीय सुविधाएं उपलब्ध हो सकें, पर निगम की लापरवाही के कारण नगर को स्मार्ट सिटी, तो नहीं बनाया जा सका, लेकिन कूड़े के ढेर में तब्दील जरूर किया जा रहा है. इससे नगरवासियों में निराशा का माहौल है. अन्य सुविधाएं तो नदारद ही हैं. सफाई जैसी सुविधाएं भी मयस्सर नहीं हो रही हैं.

  • परिणाम आते ही किसी का चेहरा खिला, तो कोई हुआ मायूस

    सहार : प्रखंड मुख्यालय पर स्थित व्यापार मंडल गोदाम में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच मतगणना का कार्य सुबह आठ बजे से शुरू हुआ. मतगणना के दौरान मतपत्रों की कम संख्या एवं ज्यादा संख्या होने को लेकर गुलजारपुर एवं एकवारी के प्रत्याशी एवं उनके समर्थकों के द्वारा हो-हल्ला किया गया.

  • राजापुर पैक्स के 5वीं बार अध्यक्ष बने पप्पू सिंह

    कोइलवर : प्रखंड के 14 पैक्स के लिए कराया गया चुनाव मंगलवार को मतगणना के साथ संपन्न हो गया. 14 पैक्स में 11 पैक्स के लिए चुनाव कराया गया था. जबकि धनडीहा और खनगांव के अध्यक्ष निर्विरोध चुने गये थे. वहीं, भदवर पंचायत में कोरम के अभाव में चुनाव नहीं कराया जा सका. मतगणना में आये रिजल्ट के बाद एक तरफ जीते हुए प्रत्याशियों ने जमकर अबीर गुलाल उड़ाये, तो वहीं हारे हुए प्रत्याशियों के समर्थक निराश दिखे. सबसे अधिक वोट से राजापुर पैक्स से अध्यक्ष पर खड़े पप्पू सिंह जीते. वहीं, सबसे कम मतों से खेसरहियां के अजीत विजयी हुए. पप्पू सिंह को 621 मतों में से 536 मत प्राप्त हुए.

  • राजेंद्र पुल को लेकर सकारात्मक पहल हो

    बेगूसराय : राजेंद्र सेतु पर व्यावसायिक वाहनों के परिचालन बंद होने के बाद व्यवसायियों समेत आमलोगों की परेशानियां धीरे-धीरे बढ़ने लगी है. एक तरफ जहां लोग महंगाई की मार से त्रस्त हो रहे हैं वहीं दूसरी ओर आवागमन भी प्रभावित होने लगा है. नतीजा है कि अब लोग आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने लगे हैं. इसी कड़ी में व्यवसायियों का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को जिला पदाधिकारी से मिलकर मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा.

  • सड़क सुरक्षा के लिए सभी हाइस्कूलों में बनेंगे ब्रांड एंबेसडर

    बेगूसराय : मंगलवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में सड़क सुरक्षा समिति की बैठक हुई. बैठक में जिला पदाधिकारी ने ट्रैफिक डीएसपी एवं मुख्यालय डीएसपी को निर्देश दिया कि वैसे स्थानों को चिह्नित करें, जहां दुर्घटनाओं से ज्यादा मृत्यु हो रही है.

  • विद्यालय में सिलिंडर लीकेज से लगी आग

    साहेबपुरकमाल : समस्तीपुर पंचायत के मध्य विद्यालय समस्तीपुर के रसोई घर में एमडीएम बनाने के क्रम में गैस सिलिंडर में आग लग जाने से विद्यालय में अफरातफरी मच गयी. आग लगने की खबर सुनकर कक्षा में बैठे बच्चे विद्यालय छोड़कर भागने लगे.

  • हर व्यक्ति एक पौधा लगाने का ले संकल्प

    बेगूसराय : मंगलवार को नागरिक कल्याण संस्थान के द्वारा जल- जीवन हरियाली मिशन को आमलोगों के जीवन में उतारने के लिए जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. जिसमें सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राओं ने भाग लिया. इस मौके पर संस्थान के सचिव प्रो संजय गौतम ने कहा कि बढ़ते प्रदूषण से मनुष्य को तरह-तरह की बीमारियां हो रही है.

  • मानवाधिकार का पालन करने की ली शपथ

    बेगूसराय : आमजनों को स्वास्थ्य,आर्थिक, सामाजिक और शिक्षा का अधिकार मिले इस उद्देश्य से 10 दिसंबर को मानवाधिकार दिवस मनाया जाता है. इसी कड़ी में मंगलवार को कारगिल विजय सभा भवन में जिला पदाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा ने सभी जिलास्तरीय पदाधिकारी एवं समाहरणालय कर्मी को मानव अधिकारों को पूर्ण विश्वास एवं निष्ठा से धारण करने एवं उन अधिकारों के संरक्षण, संवर्धन में अपना पूरा कर्तव्य निभाने की शपथ दिलायी. उपरांत इसके जिला पदाधिकारी ने कहा कि प्रशासन के साथ-साथ आम नागरिकों का भी यह कर्तव्य बनता है कि मानवाधिकार की रक्षा में अपना महत्वपूर्ण भूमिका निभायेंगे. आजकल मानव के साथ-साथ जानवरों की रक्षा भी एक मुद्दा रहता है इसके लिए भी संवेदनशील रहने की आवश्यकता है.

  • बरौनी औद्योगिक क्षेत्र में कई छोटे फैक्ट्रियों में नहीं है फायर सिस्टम

    बेगूसराय‍/बीहट : हर दो साल पर फैक्ट्रियों का फायर ऑडिट होना जरूरी है लेकिन अमूमन यह होता नहीं है.बरौनी औद्योगिक क्षेत्र में एक सौ से अधिक छोटी-बड़ी फैक्ट्रियां लगी है.उनमें से कुछ फैक्ट्रियों में फायर फाइटिंग सिस्टम है ही नहीं और कुछ में हैं तो बस औपचारिकता का निर्वहन करता है.

  • लैब उपकरण खरीदारी में अवैध निकासी,जांच का दिया गया आदेश

    बेगूसराय : वर्ष 2017-18 में जिले के माध्यमिक एवं उच्चतर माध्यमिक कुल 182 विद्यालयों में लैब के उपकरण,स्कूल के टेबल,बेंच और बाकी सामानों की खरीदारी करने के लिए 8 करोड़ 36 लाख रुपये शिक्षा विभाग के द्वारा सभी स्कूल को राशि दी गयी थी.

  • 31 तक पूरा करें हर घर नल जल योजना का काम

    बीहट : बरौनी प्रखंड स्थित नीरज भवन सभागार में सोमवार को मुख्यमंत्री हर घर नल जल योजना की समीक्षा हेतु बैठक आयोजित हुई.बैठक की अध्यक्षता सहायक समाहर्ता सह बरौनी बीडीओ निखिल धनराज निप्पनीकर ने किया.

  • सरकारी निर्देशों का समय पर करें पालन

    बेगूसराय : सोमवार को उपविकास आयुक्त रिची पांडेय की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में कार्य संस्कृति की बैठक में हुई. बैठक में विभिन्न विभागों से आये पत्र की बिंदूबार समीक्षा की गयी.बैठक में स्वास्थ्य,शिक्षा,विद्युत,कृषि आदि से कुल 206 पत्र प्राप्त हुए जिसमें 35 का निष्पादित किया गया . बैठक में उपविकास आयुक्त ने कहा कि जो भी पत्र विभाग में प्राप्त होते हैं उसका लॉगबुक में इंट्री करें.

  • भाजपा मंडल अध्यक्षों का हुआ स्वागत

    बेगूसराय : नगर मंडल दो के नगर अध्यक्ष विनोद कुमार सिंह के बनने पर सोमवार को भाजपा जिला मंत्री कुंदन भारती,सुमित सन्नी एवं नगर मंडल अध्यक्ष रूपेश कुमार ने मिलकर बधाई दी.सभी कार्यकर्ता ने नगर मंडल एक के रूपेश कुमार एवं नगर मंडल दो के बिनोद कुमार सिंह को माला पहनाकर स्वागत किया.

  • बरौनी रिफाइनरी में सुरक्षा की हुई समीक्षा

    बेगूसराय : इंडियन आयल के सलाहकार (सुरक्षा) बी के रवि ने सोमवार को बरौनी रिफाइनरी का दौरा किया.सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा करते हुए श्री रवि ने कहा कि सुरक्षा सबसे महत्वपूर्ण है. जब ग्रीन फील्ड/ब्राउन फील्ड परियोजनाओं की अवधारणा को हम मानते हैं तो हमें सुरक्षा प्रणालियों को आवश्यक मानना ​​चाहिए और उन्हें परियोजना की योजना में शामिल करना चाहिए. प्रतिष्ठानों की सुरक्षा शुरूआती दिनों से ही सुनिश्चित होना चाहिए.

  • बंद है बिजली कंपनी का कार्यालय

    गढ़पुरा : गढ़पुरा चौक स्थित बिजली कंपनी का सेक्शन कार्यालय विभाग के अधिकारियों की मर्जी से चलती है. थाना चौक स्थित एक दुकान में कार्यरत यह कार्यालय कब खुलती है यह उपभोक्ताओं को पता नहीं चल पाता है यह स्थिति करीब 2 माह से भी अधिक समय से बनी हुई है. विद्युत उपभोक्ता अधिक बिजली बिल आने,मीटर लगवाने समेत विभिन्न समस्याओं को लेकर काफी परेशान रहते हैं.

  • आग लगने से लाखों का सामान जलकर राख

    बलिया : थाना क्षेत्र के एनएच 31 स्थित सैदन चक के समीप रविवार की देर रात एक सिमेंट, छड़ की दुकान में लगी आग में लगभग 10 लाख के सामान जल कर राख हो गया. इस संबंध में शंभु ट्रेडर्स के संचालक शिवचंद्र पोद्दार ने थाना में आवेदन देकर बताया है कि रविवार की रात वह दुकान के पीछे अपने घर में सोये थे.

  • पीजी थर्ड सेमेस्टर की परीक्षा आज से, तैयारी पूरी

    बेगूसराय : जीडी कॉलेज में नामांकित छात्र-छात्राओं का सत्र 2018-20 पीजी थर्ड सेमेस्टर की मुख्य परीक्षा 10 दिसंबर से 23 दिसंबर तक एपीएसएम कॉलेज बरौनी में आयोजित किया जायेगा. परीक्षा की सभी तैयारी पूरी कर ली गयी है.परीक्षा दो पालियों में संपन्न होगा.

  • रेलयात्री सुरक्षा मानकों की कर रहे अनदेखी

    बेगूसराय : बेगूसराय रेलवे स्टेशन से यात्रा शुरू करने वाले यात्री सुपरमैन से कम नहीं होते हैं,तभी तो जान जोखिम में डाल कर भी यात्रा कर लेते हैं.रेलवे से यात्रा करने वाली यात्री का हाल जानने के लिये सोमवार को लाइव रिपोर्टिंग की गयी.

  • छेड़खानी के आरोप में सीमांचल एक्सप्रेस से बरौनी का दारोगा गिरफ्तार

    पटना : पाटलिपुत्र जंक्शन से छेड़खानी के आरोप में बरौनी के दारोगा को सोमवार को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार दारोगा जोगबनी से दिल्ली जा रही सीमांचल एक्सप्रेस में बेगूसराय स्टेशन पर सवार हुए और सोयी महिला यात्री के बर्थ पर जा कर बैठ गये. सीट पर बैठने के बाद महिला यात्री के साथ छेड़खानी शुरू कर दी. महिला द्वारा विरोध जताये जाने के बावजूद दारोगा छेड़खानी करता रहा. ट्रेन सुबह 5:25 बजे जैसे ही पाटलिपुत्र पहुंची, तो पीड़ित महिला यात्री जीआरपी थाना पहुंची और छेड़खानी की लिखित शिकायत की. महिला की शिकायत पर बरौनी में कार्यरत दारोगा को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया.

  • बेगूसराय : छात्र की मौत के बाद भीड़ ने पुलिस पर किया हमला

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के हर्रख कोठी मीरगंज मोहल्ला निवासी रामप्रकाश महतो के 22 वर्षीय पुत्र जीडी कॉलेज के छात्र विवेक कुमार सड़क हादसे में घायल हो गया था, जिसकी शनिवार की देर रात इलाज के दौरान मौत हो गयी. रविवार की सुबह आक्रोशित छात्रों ने एनएच 31 सड़क पर शव को रखकर जाम कर दिया और हंगामा किया. सभी आक्रोशित छात्रों को सदर डीएसपी राजन सिन्हा, टाउन थानाध्यक्ष अमरेंद्र झा के अलावा कई थाने की पुलिस समझाने का हर संभव प्रयास कर ही रही थी. इसी बीच बेकाबू भीड़ जिला पुलिस प्रशासन पर रोड़ेबाजी करने लगी.

  • बिहार : बेगूसराय में गड्ढे में मिला युवक का शव, आपसी रंजिश में पीट-पीटकर हत्या की आशंका

    बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय के भगवानपुर में तेयाय ओपी क्षेत्र के पश्चिमी सीमा पर स्थित चक्का से नवादा जाने वाली पथ के पास गड्ढे से एक युवक का शव बरामद किया गया. शव मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार शनिवार की सुबह लगभग आठ बजे ग्रामीणों के द्वारा सूचना मिली कि चक्का से नवादा गांव जाने वाले पथ के पास स्थित गड्ढे में एक शव फेंका हुआ है .

  • जागरूकता से ही आधी आबादी रह सकती है सुरक्षित

    बेगूसराय : महिलाओं की सुरक्षा को लेकर शासन और प्रशासन के द्वारा कड़े कदम उठाये जा रहे हैं . इसके बाद भी महिलाएं अपने आपको सुरक्षित महसूस नहीं कर रही हैं. जो हम सबों के लिए न सिर्फ सोचनीय विषय है वरन इसको लेकर गंभीर पहल करने की भी जरूरत है तभी आधी आबादी के चेहरे पर मुस्कान लौट सकेगी.

  • बेगूसराय से गुजरने वाली तीन जोड़ी ट्रेनें विभिन्न तारीखों को रहेगी कैंसिल

    बेगूसराय : इलाहाबाद मंडल में होने वाले लूप लाइन की कमीश्निंग के कारण बेगूसराय से होकर गुजरने वाली तीन जोड़ी ट्रेनें विभिन्न तारीखों में कैंसिल रहेगी. इस बाबत बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर रेलवे के द्वारा नोटिफिकेशन चिपका दिया गया है. अलीपुरद्वार से खुलकर बेगूसराय के रास्ते दिल्ली तक जाने वाली 15483 अप महानंदा एक्सप्रेस 21 दिसंबर से 13 जनवरी 2020 तक कैंसिल रहेगी.

  • आधार कार्ड के लिए अवैध उगाही का लगाया आरोप

    गढ़पुरा : ग्रामीण बैंक गढ़पुरा में आधार कार्ड बनाने एवं त्रुटि सुधार में अवैध वसूली करने एवं कर्मियों के द्वारा जानबूझकर परेशान करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में मालीपुर निवासी राम बदन पासवान की पुत्री संजुला कुमारी ने बताया कि कर्मियों के द्वारा 6 बजे सुबह बुलाया जाता है लेकिन बैंक खुलने का समय 10 बजने पर हमलोगों को लौटा दिया जाता है. बरमोतरा की समीना खातून, शासन का मो नाथो, गजाला परवीन ने बताया कि नाम त्रुटि सुधार में रिसीविंग 50 रुपये का दिया जाता है जबकि 70 वसूल किया जाता है.

  • रिफाइनरी में हो रही देश के प्रथम ग्रीन कूलिंग टावर की स्थापना

    बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप स्थित ऑफिसर्स क्लब में वार्षिक प्रेस मीट का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने मानस बरा, मुख्‍य महाप्रबंधक (मानव संसाधन), बीबी बरुआ , मुख्‍य महाप्रबंधक (परियोजना), आरके झा, मुख्‍य महाप्रबंधक (तकनीकी सेवा एवं एचएसई) और बेगूसराय के वरिष्ठतमपत्रकार गुणनांद मिश्रा के साथ दीप जला कर किया.

  • राजेंद्र पुल पर व्यावसायिक वाहनों का परिचालन ठप

    बीहट : पटना जिला प्रशासन के निर्देश पर राजेंद्र पुल के हथिदह छोर पर लगे हाइटगेज की ऊंचाई गुरुवार की अहले सुबह नौ फुट की जगह सात फुट कर दिये जाने के बाद पुल पर व्यावसायिक वाहनों का चलना बंद हो गया. हाइटगेज की नियत ऊंचाई कम कर दिये जाने के बाद बालू लोडिंग-अनलोडिंग के धंधे से जुड़े टीपर और ट्रैक्टर जहां-तहां खड़े रह गये.

  • फसल की बोआई व कीट से बचाव की दी जानकारी

    मोसादपुर पंचायत के देवना वार्ड-एक स्थित आंगनबाड़ीकेंद्र पर किसान चौपाल का आयोजन किया गया. अध्यक्षता मोसादपुर पंचायत की मुखिया मो सालीम खान ने की. चौपाल में कृषि समन्वयक रामानुज पंडित ने रबी फसल की बुआई और कीट व्याधि से बचाव की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि सरकार ने किसानों को बीज उपलब्ध कराने के लिए नयी नियमावली लागू की है.

  • 14 पंचायतों में 33 उम्मीदवार पैक्स अध्यक्ष पद पर आजमा रहे भाग्य

    भगवानपुर : प्रखंड क्षेत्र में पैक्स चुनाव को लेकर नामांकन के संवीक्षा एवं उम्मीदवारों के चुनाव चिह्न आवंटित हो जाने के बाद चुनावी सरगर्मी तेज हो गयी है. चुनाव 11 दिसंबर को होना है. जिसकी तैयारी प्रशासनिक रूप से कर ली गयी है. इस संबंध में सहायक निर्वाची पदाधिकारी धर्मेंद्र पासवान ने बताया कि लखनपुर पंचायत से एक ही नामांकन किये जाने से लखनपुर पंचायत से अध्यक्ष पद पर जयप्रकाश सिंह को निर्विरोध चुना जाना तय माना जा रहा है.

  • हैंडबॉल में जिले के अंडर-17 की टीम बनीं चैंपियन

    बेगूसराय : कला संस्कृति एवं युवा विभाग,पटना,बिहार तथा जिला प्रशासन,आरा के द्वारा भोजपुर में 22 से 24 अक्तूबर तक आयोजित राज्यस्तरीय विद्यालय हैंडबॉल (बालक) प्रतियोगिता में बेगूसराय अंडर-17 की टीम विजेता बनी .टीम की इस उपलब्धि के लिए खेल विभाग की तरफ से जिला शिक्षा पदाधिकारी देवेंद्र झा ने अपने कार्यालय कक्ष में बेगूसराय के खिलाड़ियों और टीम कोच को सम्मानित किया.

  • जागरूकता से ही कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी पर लगेगी रोक: डॉ रतन प्रसाद

    बेगूसराय : जिला परिषद अध्यक्ष संजीव कुमार उर्फ रवींद्र चौधरी की अध्यक्षता में अंतर विभागीय बैठक कैंसर अवेयरनेस सोसाइटी, बेगूसराय चैप्टर के संयोजकत्व में आयोजित की गयी . बैठक का शुभारंभ डॉ रतन प्रसाद ने किया. डॉ नंदकिशोर सिंह ने कैंसर अवेयरनेस सोसाइटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पूर्व पुलिस महानिदेशक टीपी सिन्हा का शुभकामना स