• बांका को मुजफ्फरपुर न बनने दें : विधायक

    कटोरिया : कटोरिया के तीनडोभा में तेज बुखार व चमकी की शिकायत के बाद हुई मासूम पीयूष की मौत को विधायक स्विटी सीमा हेंब्रम ने गंभीरता से लिया है. विधायक ने बुधवार को रेफरल अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. साथ ही अस्पताल में बुखार व लू पीड़ित मरीजों को मिल रही सेवा व सुविधाओं का जायजा लिया.

  • तेज बुखार, लू व दस्त से पीड़ित चार मरीज भर्ती

    कटोरिया : कटोरिया एवं आसपास के क्षेत्रों में भीषण गर्मी व गर्म हवा का कहर जारी है.

  • अलीगंज से भारी मात्रा मेंे विदेशी शराब जब्त

    बांका : सदर थाना क्षेत्र के अलीगंज मोहल्ले से एक शराब माफिया के घर से भारी माता में देसी-विदेशी शराब सदर थाना पुलिस ने बुधवार को जब्त किया. साथ ही शराब के अवैध कारोबार से जुड़े चंदो मंडल पिता चंद्रशेखर मंडल को पुलिस ने मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है. जब्त शराब में विदेशी 375 एमएल के पांच, 180 एमएल के नौ बोतल व देसी शराब का 200 एमएल के 340 पॉकेट शामिल है. जानकारी के मुताबिक सदर थाना को गुप्त सूचना मिली थी कि मोहल्ले में चंदो मंडल लंबे समय से अवैध रूप से शराब की बिक्री करता है.

  • कौन बनेगा बाहुबली प्रतियोगिता में ग्रामीण डाक सेवकों ने लहराया परचम

    बांका : भारतीय डाक विभाग में चल रहे स्किल इंडिया ट्रेनिंग प्रोग्राम के तहत कौन बनेगा बाहुबली प्रतियोगिता में ग्रामीण डाक सेवकों ने वित्तीय समायोजन में सहभागिता के लिए उन्हें विशेष प्रशिक्षण दी गयी है. इसकी जानकारी देते हुए, पूर्वी क्षेत्र बिहार के पोस्टमास्टर जेनरल अनिल कुमार ने बताया है कि प्रशिक्षण के जरिये डाक सेवकों में कार्य दक्षता में वृद्धि हुई है.

  • फाइनेंस कर्मी से दो लाख की लूट

    दमाशों ने दो लाख नगद की लूटपाट की. घटना बुधवार साढ़े चार बजे दिन की है. जानकारी के मुताबिक फाइनेंस कंपनी के धर्मराज कुमार व पवन कुमार केड़िया की ओर से फिल्ड वर्क कर वापस बांका लौट रहे थे. इस दौरान धावा नहर के पास पीछा कर रहे बाइक सवार तीन बदमाशों ने फाइनेंस कंपनी के कर्मी के बाइक को धक्का मारकर गिरा दिया.

  • पॉस यंत्र से जुड़ेगा जन-वितरण प्रणाली 16 से डीलरों काे दिया जायेगा प्रशिक्षण

    बांका : राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा अधिनियम के तहत लक्षित जन वितरण प्रणाली के अंतर्गत पॉस (प्वाइंट ऑफ सेल) यंत्र से खाद्य वितरण 15 अगस्त से पहले शुरू हो जायेगी. इससे पहले सभी जन वितरण प्रणाली के दुकानदार यानि डीलरों को पॉस यंत्र संचालन के लिए प्रशिक्षित किया जायेगा. इस बाबत खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग ने डीएम को लिखित रूप से निर्देश जारी कर दिया है. जिले में सभी 11 प्रखंड के करीब 773 डीलरों को पॉस यंत्र संचालन के लिए 16 जुलाई से प्रशिक्षित किया जायेगा. प्रशिक्षण मुख्य रूप से 16, 17 व 18 जुलाई को आयोजित किया जायेगा.

  • राजपुर गांव में लू लगने से 68 वर्षीय महिला की मौत

    बेलहर : थाना क्षेत्र के राजपुर गांव में लू लगने से एक महिला की मौत हो गयी है. जानकारी के अनुसार सोमवार को मुरलीधर झा की 68 वर्षीय पत्नी सरोजनी देवी को लू लग जाने से एकाएक तबीयत खराब हो गयी. परिजनों ने आनन-फानन में उसे संग्रामपुर (मुंगेर) के किसी प्राइवेट क्लिनिक में भर्ती कराया. जहां चिकित्सक ने उसकी गंभीर स्थिति को देखते हुए रेफर कर दिया. उसके बाद परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए तारापुर एक निजी क्लिनिक ले गया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी.

  • 6.4 करोड़ की लागत से नगर परिषद में हर घर नल का जल योजना स्वीकृत

    बांका : अब शहरी क्षेत्र की जनता को सात निश्चय के तहत हर घर-नल का जल योजना के तहत शुद्ध पेयजल मुहैया कराया जायेगा. नगर परिषद बांका ने छह करोड़ 40 लाख की लागत से दस योजनाओं की स्वीकृति दी है. इस योजना के तहत कुल आठ वार्ड में सात निश्चय के तहत हर घर नल का जल उपलब्ध कराया जायेगा. जानकारी के मुताबिक करीब 2850 हाउस होल्ड के घर में नल लगाया जायेगा. निर्माण कार्य को लेकर टेंडर निकाल दिया गया है.

  • इस सप्ताह वज्रपात व आंधी के साथ बारिश की संभावना

    बांका : भीषण गर्मी के बीच जिले में जहां चारों तरफ हाहाकार मचा हुआ है, वहीं इस बीच केवीके से अच्छी खबर आ रही है. केवीके ने अपने कृषि मौसम सलाह बुलेटिन में गर्मी से राहत के संकेत दिये हैं. केवीके ने 19 से 23 जून तक यानि पांच दिनों का मौसम पूर्वानुमान की जानकारी दी है. जिसमें तापमान 37 से 38 के बीच रहने की उम्मीद है. जबकि आसमान में आंशिक बादल भी नजर आयेंगे. इस दौरान वज्रपात व आंधी के साथ हल्की बारिश की भी संभावना जतायी गयी है.

  • AES : बिहार के बांका में तेज बुखार व चमकी से एक मासूम की मौत, इलाके में सनसनी

    बांका : बिहार के बांका जिले के कटोरिया प्रखंड के हड़हार पंचायत अंतर्गत तीनडोभा गांव निवासी कृष्णदेव यादव व प्रियंका देवी के इकलौते संतान पीयूष कुमार (2वर्ष) की मौत तेज बुखार व चमकी आने के बाद हो गयी. बुखार व चमकी शुरू होने के चौबीस घंटे के भीतर ही मासूम की हुई मौत से इलाके के अभिभावकों में सनसनी फैल गयी है. लोग मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से मासूमों की हो रही मौत की घटना को लेकर काफी सशंकित भी हैं.

  • प्रचंड गर्मी के कारण जिले में लू का कहर जारी, चपेट में आए दर्जनों लोग पहुंचे अस्पताल

    बांका : प्रचंड गर्मी की वजह से लू का कहर जिला में दस्तक दे रहा है. सोमवार को देर शाम लू की चपेट में आने से गंभीर अवस्था में एक महिला सहित दो लोग सदर अस्पताल में भर्ती हो गये. मौके पर मौजूद डा. कुमार सौरव ने पीड़ित का इलाज कर इमरेंसी वार्ड में भर्ती किया.

  • अलग-अलग जगहों पर दो ऑटो व एक ट्रैक्टर पलटने से तीन की मौत, दर्जनभर लोग जख्मी

    बौंसी : थाना क्षेत्र के दो विभिन्न मार्गों पर सोमवार को सड़क दुर्घटना में 2 लोगों की मौत हो गयी. जबकि आधे दर्जन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जानकारी के अनुसार बाजपुर बलुआतरी पथ पर ट्रैक्टर घुमाने के दौरान अनियंत्रित ट्रैक्टर चिरैया बहियार के समीप दुर्घटनाग्रस्त हो गयी और चालक इंजन के नीचे दब गया, जब तक स्थानीय लोग घटनास्थल पर पहुंचते चालक की मौत हो गयी. बताया जाता है कि चाकय गांव निवासी पेरू यादव का 20 वर्षीय पुत्र छोटू यादव मार्ग में हो रहे श्री साईं कंस्ट्रक्शन के पुल निर्माण के लिए बोल्डर लेकर आ रहा था. निर्माणाधीनA स्थल पर बोल्डर गिराकर वापस वाहन घुमाकर दोबारा जाना चाह रहा था.

  • मृतक के परिजनों पर टूटा गमों का पहाड़, रो-रोकर बुरा हाल

    बौंसी : सड़क हादसे में सोमवार को हुई मौत के बाद मृतक के परिजनों पर गम का पहाड़ टूट पड़ा है. चाकय गांव निवासी पेरू यादव अपने जवान पुत्र के शव को देखकर अचेत हो रहे थे. घटनास्थल पर अपने जवान पुत्र का शव देख कर पिता की आंखों के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे.

  • गर्मी से मनुष्य व पशु-पक्षी भी व्याकुल

    बांका : जैसे-जैसे गर्मी का मौसम परवान पर चढ़ रहा है, वैसे-वैसे तापमान भी बढ़ता जा रहा है. सुबह में सूरज निकलते ही शहर से लेकर गांव तक लोग गर्मी से परेशान दिखाई दे रहे है. गर्मी व तपिश से आमलोगों के साथ-साथ पशु-पक्षी भी व्याकुल हो उठे हैं. शहर की हालत यह हो गयी कि दस बजते-बजते सड़कों पर सन्नाटा पसर जा रहा है. वहीं तेज गर्मी ने जिले में अपना कहर बरसाना चालू कर दिया है.

  • जल्द ही सदर थाने में पुलिस जवानों के साथ भी खेलते हुए दिखेंगे बच्चे

    बांका : पुलिस का नाम सुनते ही दिमाग में पहली तस्वीर कड़कदार व हनकादार आवाज से लवरेज व्यक्ति की उभरती है. लेकिन, अब यही पुलिस उदार भाव में भी दिखेगी और बच्चों के साथ खेलते भी नजर आयेंगे. जी हां, इसके लिए सूबे के प्रत्येक जिले में एक थाना को चिल्ड्रेन फ्रेंडली का रूप दिया जायेगा.

  • सदर अस्पताल में ड्यूटी से गायब चिकित्सकों का काटा गया वेतन

    बांका : देर आने वाले व अनुपस्थित रहने वाले सदर अस्पताल के आठ से नौ चिकित्सकों पर गाज गिरी. साथ ही सीएस डा. सुधीर कुमार महतो ने अनुपस्थित दिन के हिसाब से वेतन काटते हुए स्पष्टीकरण तलब किया है. स्पष्टीकरण संतोषजनक नहीं मिलने पर विभागीय कार्रवाई भी की जा सकती है.

  • साइबर अपराधी ने एटीएम बदलकर कृषि समन्वयक के खाता से उड़ाये 1 लाख 77 हजार 301 रुपये, केस

    बांका : शहर स्थित यूनाईटेड बैंक के एटीएम से सायबर अपराधियों ने एक बार फिर एटीएम कार्ड बदलकर 1 लाख 77 हजार 301 रुपये अवैध रूप की निकासी कर ली. इस बार सायबर अपराधी के हत्थे में बाराहाट थाना क्षेत्र के बिरनगढ़ निवासी जिला कृषि समन्वयक उदय कुमार सिंह चढ़े. इसको लेकर कृषि समन्वयक ने सदर थाना में अज्ञात सायबर अपराधी के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • एटीएम बदलकर उचक्कों ने महिला के खाते से उड़ाये 74 हजार

    शंभुगंज : स्टेट बैंक शाखा शंभुगंज के एटीएम में चोर व उचक्कों का राज कायम हैं. लगातार हो रही एटीएम बदलकर पैसा उड़ाने की घटना के बाद न तो प्रशासन गंभीर है और न ही पुलिस प्रशासन ही इस गिरोह के लोगों को पकड़ पा रहे हैं. नतीजन आये दिन एटीएम से पैसा निकासी करने आने वाला लोगों का किसी न किसी तरह एटीएम बदलने की घटना को अंजाम दिया जा रहा है.

  • शिक्षा विभाग की बैठक में प्लास्टिक के वाटर बोतल पर लगाया गया बैन

    बांका : अब शिक्षा विभाग की बैठक में किसी प्रकार के प्लास्टिक वाटर बोतल का इस्तेमाल नहीं होगा. शिक्षा विभाग के उप सचिव अरशद फिरोज ने नया निर्देश करते हुए अमल में लाने की बात कही है. जानकारी के मुताबिक पर्यावरण सुरक्षा के उद्देश्य से प्लास्टिक बोतल इस्तेमाल पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गयी है.

  • शिक्षा विभाग की बैठक में प्लास्टिक के वाटर बोतल पर लगाया गया बैन

    बांका : अब शिक्षा विभाग की बैठक में किसी प्रकार के प्लास्टिक वाटर बोतल का इस्तेमाल नहीं होगा. शिक्षा विभाग के उप सचिव अरशद फिरोज ने नया निर्देश करते हुए अमल में लाने की बात कही है. जानकारी के मुताबिक पर्यावरण सुरक्षा के उद्देश्य से प्लास्टिक बोतल इस्तेमाल पर पूरी तरह पाबंदी लगा दी गयी है.

  • बेलहर में सांसद का हुआ नागरिक अभिनंदन

    बेलहर : प्रखंड मुख्यालय स्थित ठाकुरबाड़ी हाट परिसर में गुरुवार को नवनिर्वाचित सांसद गिरिधारी यादव का नागरिक अभिनंदन स्थानीय कार्यकर्ताओं के द्वारा किया गया. मौके पर सभा को संबोधित करते हुए सांसद ने सबसे पहले कार्यकर्ता एवं जनता को धन्यवाद देते हुए कहा कि बेलहर विधानसभा की जनता ने हमेशा से हमें अपना मत देकर हमें सम्मानित करने का काम किया है, इसके लिए मैं जनता का ऋणी हूं. मैं हमेशा जनता के भरोसे पर खरा उतरने का प्रयासरत रहता हूं.

  • आंधी के साथ आयी बारिश से मौसम हुआ सुहाना

    बांका : लंबे इंतजार के बाद मानसून की पहली दस्तक बुधवार देर शाम हो गयी. तेज आंधी के साथ हुई कुछ समय के लिए मूसलधार बारिश ने तपती धरती को राहत दी. साथ ही किसान के चेहरे पर भी प्रसन्नता का भाव दिखा. जबकि गर्मी से व्याकुल आम जन-जीवन को भी राहत मिली. जानकारी के मुताबिक, दिन भर धूप व भयानक गर्मी से पूरा माहौल नाजूक बना हुआ था. घर-बाहर सभी लोग गर्मी से बचने के उपाय ढूंढ़ रहे थे. बिजली कट ने भी काफी तड़पाया.

  • बौंसी प्रखंड के जेई को लगी फटकार, पूछा स्पष्टीकरण

    बांका : मुख्यमंत्री सात निश्चय के नल-जल योजना की समीक्षा बैठक डीएम कार्यालय वेश्म में बुधवार को जिलाधिकारी कुंदन कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुई. इस दौरान डीएम ने नल-जल योजना कार्य में पीछे चल रहे बौंसी प्रखंड के जेई को फटकार लगायी एवं स्पष्टीकरण पूछा. मौके पर उन्होंने सभी जेई को गुणवत्तापूर्ण तरीके से कार्य कराने का निर्देश दिया. कहा कि गुणवत्ता में किसी भी प्रकार की शिकायत मिलने पर संबंधित प्रखंड के जेई के विरूद्ध कार्रवाई की जायेगी. कार्य समाप्ति के बाद मेजेरमेंट बुक का कार्य भी पूरा करने का निर्देश दिया.

  • बिजली विभाग के जेइ शराब के साथ धराये

    चांदन : चांदन प्रखंड के बियाही मोड़ स्थित विद्युत आपूर्ति प्रशाखा में पदस्थापित कनीय अभियंता अमित कुमार शराब के साथ गिरफ्तार कर लिए गये हैं. कटोरिया-देवघर मुख्य सड़क मार्ग पर झारखंड बॉर्डर के निकट करूआपाथर स्थित मद्य निषेध विभाग के चेक पोस्ट पर बुधवार की शाम चांदन थाना अध्यक्ष नीरज तिवारी ने चेकिंग अभियान के दौरान विद्युत विभाग के जेई अमित कुमार को शराब के साथ पकड़ा.

  • जयपुर, चिड़ैया मोड़ व जमदाहा में सांसद का हुआ भव्य स्वागत

    जयपुर : बांका लोकसभा क्षेत्र के नवनिर्वाचित सांसद गिरिधारी का बुधवार को जयपुर बाजार, चिड़ैयामोड़ व जमदाहा में समर्थकों एवं कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. लोकसभा चुनाव में अपार मतों से जीत दर्ज करने के बाद पहली बार जयपुर क्षेत्र पहुंचे सांसद का लोगों ने गर्मजोशी से स्वागत किया.

  • कांवरिया पथ पर बालू बिछाने के दौरान होगी वीडियोग्राफी

    बांका : डीएम कुंदन कुमार की अध्यक्षता में सोमवार को समाहरणालय सभागार में श्रावणी मेला को लेकर एक समीक्षा बैठक हुई. बैठक में एसपी स्वपना मेश्राम सहित सभी वरीय व विभागीय अधिकारी प्रमुख रूप से उपस्थित थे. डीएम ने विगत वर्ष की भांति अबकी कांवरिया पथ पर बेहतर व्यवस्था पर गंभीरता से बात रखी. इसके साथ ही आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिये.

  • पीसीसी निर्माण के दौरान दो पक्षों में मारपीट, दो घायल

    कटोरिया : कटोरिया थाना क्षेत्र के घोरमारा पंचायत अंतर्गत धोबनी-तरगच्छा गांव में सोमवार को मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत हो रही पीसीसी सड़क निर्माण के दौरान ही दो पक्षों के लोगों के बीच मारपीट हो गयी. जिसमें दो लोग जख्मी हुए. एक पक्ष से अनिल ठाकुर (35वर्ष) पिता स्व बालदेव ठाकुर ग्राम तरगच्छा एवं दूसरे पक्ष से कविता देवी (35वर्ष) पति ब्रम्हदेव पांडेय ग्राम धोबनी घायल हैं. दोनों घायलों का प्राथमिक उपचार रेफरल अस्पताल में कराया गया.

  • धनुवसार पंचायत भवन में खुला आरटीपीएस काउंटर

    कटोरिया : चांदन प्रखंड के टोनापाथर स्थित धनुवसार पंचायत भवन में सोमवार को आरटीपीएस काउंटर का शुभारंभ हुआ. मुख्य अतिथि सह मुखिया बिंदु भारती ने फीता काट कर एवं कंप्यूटर का माउस चला कर विधिवत आरटीपीएस काउंटर का उद्घाटन किया. उद्घाटनकर्ता मुखिया ने उपस्थित ग्रामीणों को बताया कि अब जाति, आय, आवासीय जैसे कई प्रमाण-पत्र बनवाने के लिये लोगों को बाइस किलोमीटर दूर चांदन प्रखंड मुख्यालय जाने की जरूरत नहीं होगी. पंचायत भवन स्थित आरटीपीएस काउंटर से आवेदक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.

  • गर्भवती महिलाओं का हुआ स्वास्थ्य परीक्षण

    कटोरिया : प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व अभियान कार्यक्रम के तहत सोमवार को रेफरल अस्पताल कटोरिया के सौजन्य से विशेष मासिक शिविर का आयोजन हुआ. जिसमें कुल 669 गर्भवती माताओं का स्वास्थ्य परीक्षण मेडिकल टीम द्वारा किया गया. रेफरल अस्पताल में 462, अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमदाहा में 98 एवं जयपुर स्वास्थ्य उपकेंद्र में 109 गर्भवती महिलाओं की जांच हुई.

  • बीइओ की नहीं रुकी मनमानी, तो होगा आंदोलन

    कटोरिया : नियोजित शिक्षक संघ के जिला महासचिव हीरालाल प्रकाश यादव ने कटोरिया बीइओ अशोक कुमार के सभी क्रियाकलापों की सघन जांच व उचित कार्रवाई की मांग शिक्षा विभाग के वरीय अधिकारियों से की है. साथ ही उन्होंने कहा कि यदि शीघ्र कोई जांच या कार्रवाई नहीं हुई, तो संगठन बृहत आंदोलन की तैयारी करेगी.

  • बांका-भागलपुर वाया अमरपुर मुख्यमार्ग का हुआ टेंडर, एक सप्ताह के अंदर काम होगा शुरू

    बांका : बांका-भागलपुर भाया अमरपुर एसएच को जर्जर हालत से जल्द निजात मिल जायेगा. निर्माण कार्य के लिए टेंडर की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी है. डीएम कुंदन कुमार ने इसकी जानकारी देते बताया कि टेंडर ओपेन होने के साथ एक सप्ताह के अंदर कार्य प्रारंभ हो जायेगा. डीएम ने इस बाबत संबंधित अभियंता को कई आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं. साथ ही काम गुणवत्तापूर्ण व समय पर पूर्ण करने की भी बात कही है.

  • इ-स्टांप केंद्र की कुव्यवस्था पर भड़के कातिब

    बांका : निबंधन कार्यालय कैंपस में संचालित इ-स्टांप व इ-पंजीकरण संग्रहण केंद्र की स्थिति ठीक नहीं है. मौजूदा में यह केंद्र राहत कम परेशानी ज्यादा बढ़ा दे रही है. यह आरोप लगाते हुए गुरुवार को रजिस्ट्ररी कचहरी के कातिब का गुस्सा अचानक फूट पड़ा. साथ ही निबंधन प्रशासन से जल्द ही केंद्र को व्यवस्थित व सुचारु ढंग चलाने की अपील की. कातिब का कहना है कि इ-व्यवस्था लागू होने के बावजूद समय पर काम नहीं हो रहा है.

  • अब गुजरात की तरह बांका में भी होगा वर्षा के पानी का संरक्षण

    बेलहर : प्रखंड परिसर स्थित कृषि भवन सभागार में गुरुवार को खरीफ महोत्सव सह कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन प्रखंड प्रमुख नीलम देवी व बीडीओ मनोज कुमार मुर्मू ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. मौके पर कृषि वैज्ञानिक एवं कृषि जानकार ने सरकार के विभिन्न योजनाओं की जानकारी दी. साथ ही सरकार के द्वारा दिये जाने वाले बीज एवं उर्वरक पर अनुदान राशि के बारे में बताया.

  • नल-जल योजना को 10 तक करें पूरा

    बांका : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत जिले में वार्ड क्रियान्वयन समिति के द्वारा कुल 830 नल-जल योजना का निर्माण कार्य कराया जाना है. इस योजना के तहत अब तक जिले के विभिन्न प्रखंडों में 243 नल-जल योजना का कार्य पूर्ण हो चुका है. जबकि 206 योजना कार्य प्रगति पर है. विभाग के द्वारा अधूरे पड़े योजनाओं को आगामी 10 जून तक पूरा करने का निर्देश दिया गया है. वहीं आगामी 31 अक्टूबर तक विभाग को मिले शत-प्रतिशत लक्ष्य को पूरा किया जाना है.

  • नगर परिषद के सभी वार्डों में दो-दो सबमर्सिबल की सुविधा जल्द

    बिभांशु, बांका : पेयजल संकट से जूझ रहे शहरवासियों के लिए अच्छी खबर है. नगर परिषद के माध्यम से सभी 26 वार्डों में करीब 62 लाख 40 हजार रुपये की लागत से 52 सबर्सिबल पंप की सुविधा दी जायेगी. प्रत्येक वार्ड में दो स्थल पर सबर्सिबल पंप के साथ वाटर स्टैंड पोस्ट बनाया जायेगा. ताकि, वार्ड वासी यहां निरंतर पानी प्राप्त कर सके.

  • ताड़ के पेड़ से गिरकर युवक की मौत

    अमरपुर : थाना क्षेत्र अंतर्गत रामचन्द्रपुर इटहरी गांव के दसवीं की छात्र का ताड़ के पेड़ से गिरकर रविवार को मौत हो गयी. मृतक का नाम आशीष कुमार है और वह मनोज यादव का छोटा पुत्र था.

  • बालू माफिया से सांठ-गांठ के आरोप में थानाध्यक्ष निलंबित

    शंभुगंज : पुलिस अधीक्षक स्वप्ना मेश्राम ने बालू माफिया से सांठ-गांठ रखने के आरोप में शंभुगंज थानाध्यक्ष हरिशंकर कश्यप को निलंबित करते हुए उनपर विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी हैं. बताया जा रहा है कि थानाध्यक्ष का बालू माफिया के साथ सांठ-गांठ की बात पुलिस के वरीय अधिकारी को लगातार मिल रही थी.

  • रेलवे ओवरब्रिज के समीप ऑटो पलटा, तीन जख्मी

    बांका : बांका-अमरपुर मुख्यमार्ग सैजपुर व रेवले ओवर ब्रिज के मध्य ऑटो दुर्घटना में एक महिला सहित तीन यात्री जख्मी हो गये. महिला की हालत गंभीर बतायी जा रही है. जख्मी महिला का नाम पनमा देवी पति बहादुर सिंह है, जो बैसा गांव की रहने वाली है. चिकित्सक ने बेहतर इलाज के लिए महिला को रेफर कर दिया. जबकि अन्य दो यात्री को आंशिक रूप से चोटें आयी थी, जो इलाज के बाद घर चले गये.

  • गले मिल भाईचारे के साथ मनायें ईद

    कटोरिया : आगामी 5 जून को मनाये जाने वाले ईद त्योहार में आपसी प्रेम, सौहार्द, भाईचारा व शांति व्यवस्था बनाये रखने के उद्देश्य से रविवार को कटोरिया थाना परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित हुई. जिसकी अध्यक्षता प्रभारी थानाध्यक्ष सह अवर निरीक्षक अलखदेव शर्मा ने की.

  • करोड़ों खर्च के बावजूद दर्जनों सड़क पर नहीं मिली सुविधा

    निरंजन कुमार, बांका : पक्की सड़क पर चलते-चलते अचानक बीच में कच्ची सड़क आ जाये तो ठहर जाइयें. चूंकि यह जमीन वन विभाग की है. कुछ दूरी तय करने पर पक्की सड़क पुन: मिल सकती है.

  • दोमुहान बालू घाट पर बमबाजी, दो मजदूर गंभीर, रेफर

    बांका : सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत दोमुहान बालू घाट पर गुरुवार रात करीब एक बजे अज्ञात अपराधियों ने बमबाजी की घटना को अंजाम दिया है. बम के इस हमले में घाट पर मौजूद दो मजदूर बैरीसाल निवासी संजय कुमार व सिंघाजोर निवासी परमेश्वर यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • यूको बैंक के असिस्टेंट मैनेजर प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण योजना में पांच हजार रुपये घूस लेते गिरफ्तार

    बेलहर (बांका) : पटना से आयी सीबीआइ की विशेष निगरानी टीम ने शुक्रवार को यूको बैंक शाखा साहबगंज के सहायक मैनेजर सह एरिया मैनेजर संतोष कुमार सिंह को रंगे हाथों घूस लेते धर दबोचा. टीम ने सहायक मैनेजर को पांच हजार रुपया घूस लेते उस वक्त दबोचा, जब वे प्रधानमंत्री मुद्रा ऋण योजना पास कराने के नाम पर एक दुकानदार से अवैध राशि ले रहे थे.

  • शव लेकर थाने से जिला मुख्यालय तक भटकते रहे परिजन, फिर भी नहीं हो सका पोस्टमार्टम

    रानीगंज : क्षेत्र के गुणवंती पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या पांच में मंगलवार को एक महिला की मौत को लेकर परिजन व ग्रामीणों के बीच एक तरफ मातमी सन्नाटा पसरा था. वहीं दूसरी तरफ संबंधित लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश का माहौल था. महिला के मौत का कारण बने लोगों के खिलाफ समुचित कार्रवाई नहीं किये जाने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने बौंसी थाना परिसर में विरोध भी जताया.

  • अधेड़ ने की आत्महत्या, पेड़ से लटका मिला शव

    रानीगंज : बौंसी थाना क्षेत्र की गुणवंती पंचायत अंतर्गत वार्ड तीन में सोमवार को पारिवारिक कलह में एक अधेड़े की संदेहास्पद मौत का मामला सामने आया है. पहुंसरा पंचायत स्थित आमबाड़ी में पेड़ से लटका अधेड़ का शव देख ग्रामीणों में सनसनी फैल गयी. ग्रामीणों ने मामले की सूचना परिजन को दी. आनन-फानन में परिजन मौके पर पहुंचे. धोती के सहारे पेड़ में लटके अधेड़ की पहचान की गयी और उसे नीचे उतारा गया.

  • मारपीट मामले में 10 आरोपितों को 10-10 वर्ष सश्रम कारावास, 5-5 हजार अर्थदंड

    बांका : केके महथा की फास्ट ट्रैक अदालत ने मंगलवार को मारपीट के एक मामले में दोषी पाते हुये 10 आरोपितों को दस वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई . साथ ही कोर्ट ने सभी के उपर पांच-पांच हजार जुर्माना भी लगाया है.

  • पुलिस ने पूछताछ के बाद हिरासत में लिये गये चार संदिग्धों को छोड़ा

    बांका : खुफिया विभाग के इनपुट के आधार पर गत सोमवार को बांका पुलिस के द्वारा अमरपुर थाना क्षेत्र के चिरैया गांव व बाजार से चार संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. जिस मामले में पुलिस को लंबी पूछताछ के बाद मामले में कुछ भी साक्ष्य हासिल नहीं हुआ. जिसके बाद मंगलवार को पुलिस ने हिरासत में लिये गये चारों संदिग्धों को पीआर बांड पर छोड़ दिया गया.

  • दो बच्चों के साथ मां लापता पिता ने कराया मामला दर्ज

    बांका : शहर के जगतपुर मुहल्ला दो से बच्चा सहित मां गायब होने का मामला सामने आया है. इसको लेकर फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र के नाढातरी गांव निवासी विनोद मरांडी ने सदर थाना में एक आवेदन देकर कहा है कि मैं अपने परिवार व दो बच्चे के साथ जगतपुर मुहल्ला स्थित एक किराये के मकान में रहते है.

  • एक्सपायरी दवा मामले में औषधि निरीक्षक पहुंचे कुर्साकांटा, दुकान का लिया जायजा

    कुर्साकांटा : बीते दिनों प्रखंड मुख्यालय स्थित एक दवा दुकान से मरीज को दवा दुकानदार द्वारा एक्सपायरी दवा देने को लेकर गंभीर स्थिति में पीएचसी कुर्साकांटा पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा किया था. जिसे दैनिक समाचार पत्रों ने प्रमुखता से छापा भी था. इसका असर हुआ कि इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी जागा

  • ऑटो पलटने से समाजसेवी व ट्रक के कुचलने से बाइक सवार की मौत

    बांका : सड़क दुर्घटना में मौत का क्रम थम नहीं रहा है. जिले के अमूमन सभी सड़कों से मौत की खबर आ रही है. इस कड़ी में थाना क्षेत्र के बांका-बेलहर मुख्यमार्ग के हाहा के समीप ऑटो पलटने से बाघाकोल निवासी सह सामाजिक कार्यकर्ता संतलाल राय की मौत हो गयी. यह घटना सोमवार दोपहर के बाद की है.

  • कैलाश पंडित के आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने चार घंटे तक किया सड़क जाम

    बेलहर : थाना क्षेत्र के बांका बेलहर मुख्य मार्ग पर निमिया गांव के पास सोमवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को कुचल दिया. जिससे उनकी मौत मौके पर ही हो गयी. जबकि इस घटना में एक अन्य जख्मी हुए है. इस घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने ट्रक को पकड़ लिया.

  • रास्ते पर डीजे बजाने के विवाद में जमकर मारपीट, छह घायल

    कटोरिया : कटोरिया थाना अंतर्गत जमदाहा पंचायत के कनचपरा गांव में रास्ते पर डीजे बजाने के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. जिसमें दोनों पक्षों से एक-एक दूल्हा समेत छह लोग जख्मी हो गये. घायलों में एक पक्ष के दूल्हा आशीष कुमार, पिता ब्रम्हदेव यादव, भाई निरंजन कुमार एवं दूसरे पक्ष से जख्मी दूल्हा मिथलेश कुमार, पिता वकील यादव व भाई कुंदन कुमार शामिल हैं.

  • बांका : जासूसी का आरोप, पुलिस की टीम चारों से कर रही पूछताछ

    बांका : पाकिस्तानी जासूस के आरोप में अमरपुर के चिरैया बाजार से पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने सभी चारों को गुप्त स्थान पर रखा है.

  • गडुआ जंगल के निकट ट्रक ने बोलेरो में मारी टक्कर, नौ बराती घायल, दो रेफर

    कटोरिया : कटोरिया-सुल्तानगंज मुख्य मार्ग पर सूइया थाना अंतर्गत गड़ुआ जंगल के निकट बुधवार की सुबह करीब साढ़े चार बजे एक ट्रक व बारातियों से भरी बोलेरो के बीच सीधी टक्कर हो गयी.

  • अवैध वसूली की िशकायत पर की जायेगी कड़ी कार्रवाई

    कटोरिया : प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में बुधवार को लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के सफल संचालन एवं जियो टैगिंग को लेकर समीक्षात्मक बैठक आयोजित हुई. प्रखंड प्रभारी सह समन्वयक कुमार वैभव विकास की अध्यक्षता में बैठक हुई.