• उपचुनाव : CM नीतीश ने चुनावी सभा को किया संबोधित, कहा- 20 अप्रैल से सभी पंचायतों में 12वीं की पढ़ाई शुरू हो जायेगी

    बांका : जिले के बेलहर स्थित झामा मैदान में चुनावी सभा को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि बेटी की शिक्षा के प्रति यह सरकार कटिबद्ध है. आगामी 20 अप्रैल से सभी पंचायतों में 12वीं की शिक्षा शुरू कर दी जायेगी. इसके लिए उच्चतर माध्यमिक विद्यालय का निर्माण अंतिम चरण में है. अब तक छह हजार विद्यालयों का निर्माण हो चुका है. 20 अप्रैल से पहले सभी पंचायतों में उच्चतर माध्यमिक विद्यालय की सुविधा बहाल कर दी जायेगी. यहां नौंवी में प्रवेश लेकर 12वीं तक की शिक्षा ली जा सकेगी.

  • एक योजना की दो डीपीआर बना गटक ली राशि

    बांका : सात निश्चय योजना भ्रष्टाचार का सबसे सुलभ माध्यम बन गया है. लगातार इस योजना में गड़बड़ी को लेकर विवाद सामने आ रहे हैं. ताजा मामला अमरपुर प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत लक्ष्मीपुर चिरैया पंचायत से जुड़ा हुआ है. वार्ड नंबर 11 के वार्ड सदस्य पंकज दास ने पंचायत के मुखिया व पंचायत सचिव पर सात निश्चय योजना में सरकारी राशि गबन का आरोप लगाया है. साथ ही डीएम से लेकर सीएम तक को लिखित आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की है.

  • सूई से बच्ची की मौत मामले में प्राथमिकी

    बांका : शहर के बांका-कटोरिया मुख्य मार्ग स्थित इरविन मेडिकोज मेडिकल में सूई लगाने से बच्ची की मौत के मामले में विजयनगर मुहल्ला निवासी मृतक की दादी मुन्नी देवी के फर्द बयान पर थाना में मामले की प्राथमिकी दर्ज की गयी है. दर्ज प्राथमिकी में उन्होंने कहा है कि उनकी पोती आरुषी कुमारी को सर्दी खासी होने पर इरविन मेडिकल दवा दुकान में बैठने वाले चिकित्सक डा आरके सिंह के निजी क्लिनिक में गयी थी.

  • करंट से मजदूर की मौत

    बांका :सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत सीएस कार्यालय समीप एक निजी आवास में मजदूरी के दौरान एक मजदूर की गुरुवार को बिजली करेंट लगने से मौत हो गयी. बताया जाता है की मृतक मजदूर नंदन यादव (30वर्ष) पिता स्व छेदी यादव ककवारा का रहने वाला था. जानकारी के मुताबिक मजदूर पेंटर का काम करता था. घर को पेंट करने के दौरान उसका संपर्क विद्युत तार से हो गया. करंट लगते ही वह अचेत होकर गिर पड़ा.

  • बेलहर उपचुनाव: जातीय समीकरण में उलझा विधायक का ताज

    बांका : बेलहर विधानसभा उपचुनाव की बिसात बिछ चुकी है. हालांकि, यहां चार प्रत्याशी चुनाव मैदान में डटे हुए हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला राजद व जदयू के बीच बताया जा रहा है. कभी राजद का गढ़ माने जाने वाला इस विधानसभा सीट पर विगत तीन चुनाव से जदयू का कब्जा है.

  • देसी कट्टा और तीन जिंदा कारतूस के साथ हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार, उपचुनाव में बड़ी घटना को अंजाम देने की थी आशंका

    बेलहर (बांका) : एएसपी अभियान ओमप्रकाश सिंह के नेतृत्व में पुलिस और सुईया एसएसबी जवानों के सहयोग से शनिवार को एक हार्डकोर नक्सली को बदुआ डैम के पास से गिरफ्तार कर लिया गया. पुलिस ने गिरफ्तार नक्सली के पास से एक देसी कट्टा और तीन जिंदा कारतूस को बरामद करते हुए उसके स्कॉर्पियो वाहन को भी जब्त कर लिया है. उक्त नक्सली की गिरफ्तारी गुप्त सूचना के आधार पर की गयी है.

  • बेलहर उपचुनाव : चेकिंग अभियान में 5 लाख 98 हजार रुपये बरामद, पुलिस ने जब्त किये रुपये, फिर...

    कटोरिया : कटोरिया-सिमुलतला मुख्यमार्ग पर आनंदपुर ओपी अंतर्गत मथुरा मोड़ बैरियर पर बुधवार को वाहन चेकिंग अभियान के दौरान एक बोलेरो गाड़ी से 5 लाख 98 हजार 400 रुपये नकद जब्त किये गये हैं. देवघर के बैद्यनाथपुर निवासी व्यवसायी शिवशंकर गुप्ता के पास से उक्त रुपये जब्त किये गये हैं. बैरियर पर तैनात मजिस्ट्रेट रूपेश कुमार आजाद एवं आनंदपुर ओपी के अवर निरीक्षक रामेश्वर सिंह दल-बल के साथ शामिल थे. उन्होंने सिमुलतला की ओर से आ रही बोलेरो गाड़ी को रोक कर तलाशी ली. तलाशी के दौरान एक बैग से उक्त रुपये जब्त किये गये हैं. जब्त रकम में एक सौ रुपये से लेकर दो हजार रुपये तक के नोट शामिल हैं.

  • सीएसपी संचालक की हत्या कर 5.40 लाख रुपये लूटे

    रजौन (बांका) : रजौन थाना क्षेत्र के खैरा-राजावर मोड़ के पास हथियार से लैस अपराधियों ने गुरुवार को इलाहबाद बैंक के सीएसपी संचालक चितरंजन सिंह (42) की गोली मारकर हत्या कर दी. हत्या के बाद अपराधियों ने पांच लाख 40 हजार रुपये लूट लिये. वारदात को अंजाम देकर अपराधी जगदीशपुर की ओर भाग निकले. वहीं चितरंजन सिंह की बाइक पर सवार सिंहनान ग्राम निवासी अयोध्या प्रसाद चौधरी के पुत्र जितेंद्र चौधरी जख्मी हो गये.

  • बारिश थमने से मिली राहत, टला बाढ़ का खतरा

    बांका : लगतार छह दिन से जारी बारिश ने सोमवार को दोपहर बाद विराम लिया. अलबत्ता कई दिनों के बाद लोगों ने राहत की सांस लेते हुए सूर्य के भी दर्शन कुछ क्षण के लिये किये. बारिश बंद होने के बाद चांदन व ओढ़नी का जलस्तर कम होता गया. लिहाजा, तटबंध टूटने के बाद बन रहे बाढ़ का खतरा भी टल गया है. लगातार हुई रिमझिम बारिश से भारी मात्रा में तालाब, पोखर व डैम में पानी जमा हो गया है. कृषि विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक 25 से 30 सितंबर तक रिकार्ड तोड़ 279.47 मिली मीटर वर्षा हुयी है.

  • डुबोनी गांव के समीप क्षतिग्रस्त तटबंध की मरम्मत जारी

    बांका : लगतार छह दिन से जारी बारिश ने सोमवार को दोपहर बाद विराम लिया. अलबत्ता कई दिनों के बाद लोगों ने राहत की सांस लेते हुए सूर्य के भी दर्शन कुछ क्षण के लिये किये. बारिश बंद होने के बाद चांदन व ओढ़नी का जलस्तर कम होता गया. लिहाजा, तटबंध टूटने के बाद बन रहे बाढ़ का खतरा भी टल गया है. लगातार हुई रिमझिम बारिश से भारी मात्रा में तालाब, पोखर व डैम में पानी जमा हो गया है. कृषि विभाग के रिपोर्ट के मुताबिक 25 से 30 सितंबर तक रिकार्ड तोड़ 279.47 मिली मीटर वर्षा हुयी है.

  • रामदेव यादव ने बेलहर उपचुनाव के लिए कटाया एनआर, जदयू से लालधारी के नाम की है चर्चा

    बांका : बेलहर विधानसभा उप चुनाव के लिए राजद के पूर्व विधायक रामदेव यादव ने गुरुवार को नामांकन के लिए एनआर कटा लिया है. उन्होंने चुनाव आयोग के नियमानुसार दस हजार रुपये व संबंधित कागजात जमा कर पर्चा ले लिया है. साथ ही वे 30 सितंबर यानि नामांकन की अंतिम तिथि को अपना पर्चा दाखिल करेंगे.

  • सितंबर में 160 एमएम बारिश, खेत हुआ पानी-पानी

    बांका : सूखे की मार झेल रहे खरीफ फसल पर मेघा की माया लगातार दिख रही है. अलबत्ता, एक सिंचाई के लिए उपर्युक्त पानी की दरकार लगभग पूरी हो गयी है. हालांकि, बारिश एकरूपता के साथ सभी क्षेत्रों में अभी भी नहीं हो रही है. लेकिन अधिकांस क्षेत्र की स्थिति अच्छी है.

  • दिन भर बरसते रहे मेघ, इधर शुरू हो गयी यूरिया की कालाबाजारी

    बांका : बारिश की गति अभी अच्छी है. विगत दो दिन से शुरू हुई बारिश तीसरे दिन भी जारी रही. बुधवार को दिनभर जमकर बारिश हुई. अलबत्ता सूर्य का दर्शन तक दुर्लभ रहा. बुधवार आठ बजे जके 42.8 एमएम बारिश हुई है. लिहाजा, विगत दिन का सही आकलन गुरुवार को लग जायेगा. वहीं बारिश होते ही खाद बिक्री केंद्र पर किसानों का बड़ा हुजूम उमड़ पड़ा है.

  • सूखे खेतों की बुझी प्यास, डैम का जलस्तर बढ़ा

    बौंसी : पिछले दो दिनों से रुक-रुक कर हो रही बारिश से जहां किसान प्रफुल्लित है वहीं मौसम भी खुशगवार हो गया है. दूसरी ओर चांदन जलाशय के जलस्तर में भी तेजी से वृद्धि हुई है. मालूम हो कि एक सप्ताह पूर्व जहां डैम का जलस्तर 432 फीट था. वहीं बुधवार की शाम तक 458 फीट पानी डैम में जमा हो चुका है. इस हिसाब से देखा जाय तो करीब 27 फीट पानी की बढ़ोतरी डैम में हुई है.

  • छापेमारी में 460 बोरा अरवा चावल जब्त

    बेलहर : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत खड़ौदा गांव में शिवगुरु राइस मिल पर बुधवार को अनुमंडल पदाधिकारी के नेतृत्व में की गयी छापामारी में लगभग 460 बोरा चावल जब्त किया गया. बाद में एसडीओ ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी को मामले में प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश दिया गया है.

  • खाता अपडेट करने के दौरान उचक्कों ने शिक्षक से उड़ाये 30 हजार रुपये

    बौंसी : एसबीआइ बौंसी शाखा से रुपये निकासी कर खाता अपडेट करने के दौरान उचक्कों ने शिक्षक के 30 हजार रुपये उड़ा लिए. बाराहाट थाना के केतिकाडीह गांव के शिक्षक रामानुज रमन एसआइ बौंसी से रुपये की निकासी कर खाता को अपडेट करने के लिए मशीन के पास गये और रुपये से भरा थैला टेबल पर रख दिया. इसी बीच वहां उचक्के रुपयों से भरा थैला लेकर फरार हो गये. जब शिक्षक को इसकी जानकारी हुई तो पूरे बैंक परिसर में खोजबीन के बाद कुछ पता नहीं चलने पर थाना में जानकारी दी.

  • एसडीपीओ ने उपचुनाव व दुर्गा पूजा को लेकर की बैठक

    कटोरिया : एडिशनल एसपी सह बेलहर पुलिस अनुमंडल के एसडीपीओ मदन कुमार आनंद ने बुधवार को विधानसभा उपचुनाव एवं दुर्गापूजा को लेकर समीक्षात्मक बैठक की. जिसमें पुख्ता सुरक्षा व विधि-व्यवस्था को लेकर रणनीति बनायी गयी.

  • स्कूल से चोरी हुआ एलसीडी बरामद

    कटोरिया : थाना क्षेत्र के उत्क्रमित उच्च विद्यालय इनारावरण के उन्नयन स्मार्ट क्लास से चोरी हुआ एलसीडी भी बुधवार की सुबह स्कूल के पीछे स्थित झाड़ी से पुलिस ने बरामद कर लिया. गत सोमवार को इसी जगह से स्कूल से चोरी हुए साउंड सिस्टम भी बरामद किये गये थे. प्राप्त सूचना के बाद बुधवार को थानाध्यक्ष राजेश कुमार दल-बल के साथ इनारावरण पहुंचे और झाड़ी से उन्नयन स्मार्ट क्लास की एलसीडी को बरामद कर थाना लाया.

  • प्रेमी-युगल ने भागकर मंदिर में रचाया शादी, सोशल मीडिया पर जारी किया वीडियो

    बांका : बिहार में बांका थाना क्षेत्र के जोगडीहा गांव के एक प्रेमी युगल ने बुधवार को घर से भागकर भागलपुर जिला अंतर्गत गोनुधाम शिव मंदिर में शादी रचा ली. इसके बाद लड़की के परिजनों ने मामले की जानकारी सदर पुलिस को दी. परिजनों ने पुलिस को बताया कि जोगडीहा गांव का ही एक लड़का उनकी लड़की को जबरदस्ती भगाकर ले गया है. जिसके बाद पुलिस ने लड़के के परिजन को जोगडीहा से उठाकर थाना ले आयी और कड़ाई से पूछताछ शुरू की.

  • उप चुनाव में एक प्रत्याशी कर सकते हैं 28 लाख रुपये खर्च

    बांका : बेलहर विधानसभा उप चुनाव की सरगर्मी तेज हो गयी है. जिला निर्वाचन भी इस चुनाव को शांतिपूर्ण व पारदर्शिता पूर्वक संपन्न कराने के लिए अपनी कमर कस ली है. नामांकन के पहले दिन सोमवार को एक भी प्रत्याशी ने न तो एनआर कटाया न ही नामांकन दाखिल किया. वहीं जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर चुनाव नियमावली व आचार संहिता पालन को लेकर जानकारी दी. मतदान से 48 घंटे पूर्व चुनाव-प्रसार बंद हो जायेगा.

  • टेंपो से गिरकर वृद्ध जख्मी :

    अमरपुर : अमरपुर-बांका मुख्य मार्ग पर विशम्भरचक गांव के समीप सोमवार को ऑटो से गिरकर 55वर्षीय एक वृद्ध गंभीर रूप से जख्मी हो गया. स्थानीय लोगों की मदद से इलाज के लिए जख्मी को रेफरल अस्पताल अमरपुर लाया गया. जहां चिकित्सक ने प्राथमिक उपचार के बाद जख्मी को बेहतर इलाज के लिए भागलपुर मायागंज अस्पताल रेफर कर दिया.

  • अवैध बालू लदा ट्रैक्टर व टीपर जब्त

    शंभुगंज : स्थानीय पुलिस ने सोमवार की सुबह दो अलग-अलग जगहों से अवैध बालू लदा एक ट्रैक्टर और एक टीपर जब्त किया है. जबकि दोनो वाहनों का चालक मौके पर से फरार हो गया. जानकारी के अनुसार पुलिस को गुप्त सूचना मिली की अवैध बालू लदा ट्रैक्टर खोजड़ी गांव के समीप जा रहा है.

  • शारदीय नवरात्र 29 से, हाथी पर मां का आगमन, मुर्गे पर विदाई

    चंदन कुमार, बांका : जिलेभर के विभिन्न दुर्गा मंदिरों में पूजा को लेकर तैयारियां जारों से चल रही है. नवरात्र को लेकर पूजा पंडाल स्वरूप लेने लगे हैं. हर पूजा समितियों द्वारा प्रत्येक वर्ष के तरह इस वर्ष भी पूजा पंडाल को कुछ खास बनाया जा रहा है, ताकि उनका पंडाल आकर्षक दिखे. मालूम हो कि शारदीय नवरात्र इस साल 29 सितंबर से शुरू हो रहा है और आठ अक्तूबर को विजयदशमी के साथ समाप्त हो जायेगा. इस बार नवरात्र नौ दिनों का होगा.

  • आंगनबाड़ी केन्द्रों पर माह की 14 तारीख को मनाएं इसीसीइ दिवस

    बांका : डीएम कुंदन कुमार की अध्यक्षता उनके कार्यालय वेश्म में प्रारंभिक बाल अवस्था देखरेख निगरानी एवं शिक्षा समन्वय समिति की बैठक गुरुवार को हुई. बैठक में शून्य से छह वर्ष आयु के बच्चों के लिए अपेक्षित गुणवत्ता के साथ-साथ सर्वांगिण व समेकित विकास के लिए राज्य सरकार की निर्धारित नीतियों एवं आवधारणा को सुचारू रूप से लागू करने के संबंध में विस्तृत चर्चा की गयी.

  • जिउतिया की खरीदारी को लेकर बाजार रहा गुलजार, सब्जी व फल की बिक्री हुई तेज

    बांका : जिलेभर के विभिन्न बाजार में जिउतिया पर्व को लेकर काफी चहल पहल देखी जा रही है. पर्व को लेकर गुरुवार के दिन बाजार में रौनक बढ़ी थी. अन्य दिनों के अपेक्षा खरीदारों की संख्या वृद्धि देखी गयी. जिउतिया पर्व को लेकर सब्जी का कीमत आसमान छू रही थी.

  • अमरपुर विस क्षेत्र को सूखा क्षेत्र घोषित करने की मांग

    शंभुगंज : खरीफ फसल बर्बादी की मार झेल रहे किसानों ने एकजुटता दिखाते हुए अमरपुर विस क्षेत्र को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग को लेकर शंभुगंज प्रखंड मुख्यालय में गुरुवार को धरना दिया. समाजसेवी रतन सिंह की अध्यक्षता में आयोजित धरना कार्यक्रम को संबोधित करते हुए दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक अध्यक्ष जितेंद्र सिंह ने कहा कि अमरपुर विधानसभा क्षेत्र के साथ जिले के किसानों के ऊपर सूबे की सरकार ने सौतेला व्यवहार किया है.

  • कृषि विभाग ने शुरू की रबी की तैयारी, 3492 क्विंटल गेहूं बीज की मांग

    बांका : खरीफ मौसम में मानसून की दगाबाजी के बीच कृषि विभाग ने रबी फसल की खेती के लिए अभी से कमर कसना शुरू कर दिया है. अलबत्ता, मुख्यालय को अनुमानित बीज की आवश्यकता से संबंधित प्रतिवेदन भेज दिया है. जानकारी के मुताबिक अबकी 36 हजार हेक्टेयर में गेहूं की खेती कराने का लक्ष्य तैयार किया जा सकता है.

  • ओल की खेती कर समृद्ध हो रहे चुटिया गांव के किसान, सालाना दो लाख का मुनाफा

    निरंजन, बांका : किसानों की आमदनी दुगुनी करने के लिए कृषि विज्ञान केंद्र आये दिन यहां उन्नत खेती व कम लागत में अधिक मुनाफा कमाने के माध्यम की जानकारी किसानों को दे रहा है. केवीके से किसान उपयोगी तकनीक व उपयोग की जानकारी हासिल कर रहे हैं.

  • मारपीट में जख्मी युवक की मौत के बाद शव को लाया गया गांव

    बेलहर : थाना क्षेत्र के पसिया गांव में 14 सितंबर को गाना बजाने को लेकर दो युवक व बाजा ऑपरेटर के बीच हुई मारपीट में जख्मी युवक की मौत इलाज के क्रम में पटना पीएमसीएच में हो गयी, जिसके बाद गुरुवार को उसका शव गांव लाया गया.

  • पति व पुत्र के सामने बहू ने डंडे से सास का फोड़ा सिर

    कटोरिया : कटोरिया थाना क्षेत्र के बड़वासिनी पंचायत अंतर्गत ढोंढरी गांव में गुरुवार को पति व पुत्र के सामने ही बहू ने डंडे के प्रहार से अपनी सास का सिर फोड़ दिया. जख्मी शांति देवी (60वर्ष) पति गुरु यादव ग्राम ढोंढरी को दामाद छब्बू यादव ने रेफरल अस्पताल कटोरिया में भर्ती कराया. जहां चिकित्सक डाॅ नरेश प्रसाद ने उसका प्राथमिक उपचार किया. घटना के संबंध में जख्मी शांति देवी ने अपनी बहू हेमिया देवी के अलावा पुत्र गोविंद यादव व पति गुरु यादव के विरुद्ध थाना में आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है.

  • ईईएसएल के काम नहीं शुरू किये जाने पर बोर्ड भेजेगा अंतिम स्मार पत्र

    बांका : ईईएसएल के द्वारा अब तक शहर में काम नहीं किये जाने पर खेद प्रकट करते हुए बोर्ड़ ने विभागीय पत्राचार व एजेंसी को पत्राचार कर अंतिम स्मार पत्र भेजे जाने का निर्णय लिया. कहा गया कि दो वर्षों से अधिक समय बीत जाने के बाद भी ईईएसएल के द्वारा अब तक एलईडी बल्ब लगाये जाने को लेकर सर्वे तक नहीं किया गया है. जबकि ईईएसएल को काम करने के लिए कई बाद पत्र भेजा जा चुका है.

  • नये ट्रैफिक नियम के तहत ओवर लोड वाहनों पर शुरू करें फाइन

    बांका : डीएम कुंदन कुमार की अध्यक्षता में जिला खनन टास्क फोर्स, ओवरलोडिंग, उत्पाद, नीलाम-पत्र व प्रमादी मिलर से संबंधित समीक्षा बैठक मंगलवार को हुई. बैठक में मुख्य रुप से एसपी अरविंद कुमार गुप्ता मौजूद थे. नीलाम-पत्रवाद अन्तर्गत मिलरों एवं दोषी कर्मियों के विरूद्ध निर्गत वारंटों का क्रियान्वयन प्रतिवेदन उपलब्ध कराने के लिए एसपी से अनुरोध किया गया.

  • चंदाडीह गांव के आसपास देर रात नजदीक से मंडराये दो हेलीकॉप्टर

    धोरैया : प्रखंड के चंदाडीह गांव आसपास गत सोमवार को रात्रि करीब 8:45 बजे ग्रामीणों ने दो हेलीकॉप्टर को काफी नजदीक से मंडराते हुए देखा. जो उत्तर दिशा की ओर से आकर दक्षिण दिशा की ओर चला गया. इससे ग्रामीणों द्वारा द्वारा कई तरह की चर्चा होने लगी. इसको लेकर ग्रामीणों में दहशत का माहौल देखा गया. इसको लेकर लोग रात्रि प्रहरी भी देने लगे. तभी इसकी सूचना किसी ने प्रशासन को दी.

  • एक नवंबर से नल-जल उपभोक्ता से अनुरक्षक वसूलेंगे शुल्क

    निरंजन कुमार, बांका : मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल का लाभ लेने के लिए उपभोक्ताओं को तय शुल्क का भुगतान करना होगा. शुल्क वसूली की शुरुआत एक नवंबर से शुरू हो जायेगी. इसके लिए वार्ड स्तर पर अनुरक्षक का चयन किया जायेगा. इस निमित्त पंचायती राज विभाग ने जिला कार्यालय को इस संबंधित विस्तृत दिशा-निर्देश दे दिया है.

  • तत्काल सहायता से वंचित किसान परती खेतों की खींच रहे सेल्फी

    बांका : सूखा की मार झेल रहे जिले के किसानों में कहीं खुशी कहीं गम वाली बात हो गयी है. सरकार ने जिले के 34 पंचायत को तत्काल सहायता के रुप में तीन-तीन हजार रुपया देने की घोषणा की है. जिसके आलोक में राशि खाते में चिह्नित पंचायत के प्रत्येक परिवार को देने की विभागीय तैयारी शुरू कर दी गयी है.

  • अमरपुर को सूखाड़ग्रस्त घोषित करने के लिए 19 को महाधरना

    बांका : तत्काल सहायता से राशि से वंचित प्रखंड व पंचायत के किसान आंदोलन के मूड में हैं. वहीं इसकी शुरुआत दी सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक भागलपुर के पूर्व अध्यक्ष जितेंद्र सिंह करने जा रहे हैं. उन्होंने बताया कि आगामी 19 सितंबर को शंभूगंज प्रखंड मुख्यालय में महाधरना का आयोजन किया जायेगा.

  • अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से दो की मौत, परिवार में मातम

    कटोरिया : सूइया थाना क्षेत्र के उत्तरी कसवा वसीला पंचायत अंतर्गत हिरोलवा-पीपरा गांव में सोमवार की दोपहर झमाझम बारिश के साथ हुई वज्रपात से एक युवक की मौत हो गयी. मृतक का नाम सुनील कुमार यादव (27वर्ष) पिता बाबूलाल यादव ग्राम हिरोलवा-पीपरा बताया गया है. इस घटना को लेकर मृत युवक के परिजनों में कोहराम मचा हुआ है.

  • दिनदहाड़े पुरानी बस स्टैंड पर युवक से 2.50 लाख की लूट

    बांका : सदर थाना से महज एक किलोमीटर की दूरी पर पुरानी बस स्टैंड समीप से दो लाख 50 हजार नगदी की लूट हो गयी है. यह घटना सोमवार को दोपहर बाद की बतायी जा रही है. जानकारी के मुताबिक ग्राहक महेंद्र टॉकीज के समीप एसबीआई मुख्य शाखा से नकदी निकासी कर वापस अपने घर

  • 'अजब प्रेम की गजब कहानी' : तीन साल का था इश्‍क, मंदिर में की शादी फिर प्रेमी ने की दगाबाजी

    बांका: तीन साल से एक युवती से प्रेम कर रहा युवक ने घर-बार की चिंता को ताक पर रख सभी नाते-रिश्तों को दरकिनार कर अपनी प्रेमिका से मिलने उसके गांव पहुंच गया और दर्जनों ग्रामीणों के बीच मंदिर में शादी रचा ली, लेकिन वही प्रेमी मांग भरने के कुछ घंटों के बाद ही अपनी उस प्रेमिका को पहचानने व साथ ले जाने से इनकार करने लगा, जिस भगवान को साक्षी मान सात फेरे ले जीवन साथी बनाया था.

  • पानी के अभाव में सूख रही धान की फसल

    बांका : माॅनसून की कुदृष्टि के बीच धान फसल की रोपनी किसी तरह सिंचाई के अभाव में लक्ष्य के विपरीत 73 फीसदी तक हो गयी, यानि 96 हजार हेक्टेयर के विरुद्ध 70511.18 हेक्टेयर भूमि में धान अच्छादित हो चुका है. पर इसमें से अधिकांश फसल सूखने के कगार पर है.

  • पंचायत के अनुरूप तैयार होगी फसल योजना: जिलाधिकारी

    बांका : डीएम कुंदन कुमार ने संवाददाता सम्मेलन आयोजित कर बताया कि वर्षापात में लगतार आ रही कमी की वजह से खरीफ मौसम में प्राय: खेत अनाच्छादित रह जाता है. लिहाजा, अब पंचायत स्तर पर फसल योजना तैयार की जायेगी. उस पंचायत की मिट्टी व जलवायु के अनुरूप फसल का चयन कर किसानों को प्रोत्साहित कर उस फसल की खेती करायी जायेगी. इसके लिए कृषि समन्वयक व किसान सलाहकार से किसानों का सर्वेक्षण कराया जा रहा है.

  • गोदरेज तोड़कर जेवरात नकदी व मोबाइल की चोरी

    बांका : शहर के आदर्श नगर मुहल्ला वार्ड नंबर सात में बुधवार रात चोरों ने घर में घुस गोदरेज तोड़कर जेवरात, मोबाइल व नकदी की चोरी कर ली. इस संबंध में गृहस्वामी दीपक कुमार सिंह ने सदर थाना में आवेदन दिया है. इसमें कहा कि मैं अपने परिवार के साथ एक कमरे में सोया हुआ था.

  • ट्रक की चपेट में आने से अधेड़ जख्मी, किया रेफर

    रजौन : भागलपुर-हंसडीहा मुख्य मार्ग पर रजौन बाजार स्थित मोदी हाट के समीप गुरुवार को एक ट्रक के कुचलने से एक व्यक्ति बुरी तरह से जख्मी हो गया. इस घटना में उनका एक पैर व हाथ बूरी तरह से जख्मी है. घटना के बाद स्थानीय बाजारवासियों की मदद से जख्मी को ईलाज के लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र रजौन लाया गया.

  • सेविका-सहायिका बहाली में ऑनलाइन आवेदन ही मान्य

    बांका : आंगनबाड़ी सेविका-सहायिका में चल रही गड़बड़ियों को रोकने के लिए बहाली प्रक्रिया में बड़ा बदलाव किया गया है. अब सेविका-सहायिका का आवेदन ऑनलाइन जमा लिया जायेगा. इस बाबत डीएम ने अपनी बात रखी. कहा कि ऑनलाइन आवेदन के क्रम में ही आवेदक को सभी संबंधित प्रमाण पत्र को स्कैन कर अपलोड कर देना होगा. उसके बाद प्रमाण पत्र में छेड़छाड़ व बदलाव की गुंजाइस नहीं होगी. ऑनलाइन आवेदन को डाटा तैयार किया जायेगा.

  • बड़ी मात्रा में शराब जब्त, पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार

    कटोरिया : एसपी अरविंद कुमार गुप्ता व एडिशनल एसपी सह एसडीपीओ मदन कुमार आनंद के निर्देश पर शराब के कारोबारियों के खिलाफ चलाये गये छापेमारी अभियान में कटोरिया पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. कटोरिया थाना क्षेत्र के घोरमारा पंचायत अंतर्गत राधानगर बाजार में गुप्त सूचना के आधार पर फूलकुमार मंडल उर्फ फेंकू मंडल के घर में गुरुवार की शाम थानाध्यक्ष राजेश कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गयी. इसमें 54 बोतल विदेसी व 10 लीटर देसी महुआ निर्मित शराब व 40 पाउच देसी मसालेदार शराब बरामद की गयी.

  • अवैध बोल्डर लोड दो ट्रक जब्त, चालक हुए फरार

    कटोरिया : कटोरिया-बेलहर मुख्य सड़क मार्ग पर सूइया बाजार के निकट बुधवार की देर रात वन विभाग के अधिकारियों ने अवैध बोल्डर लोड दो बड़े ट्रकों को जब्त किया है. कार्रवाई के दौरान दोनों ट्रकों के चालक व खलासी अंधेरे का लाभ उठा कर भागने में सफल रहे. जब्त ट्रकों को कटोरिया रेंज ऑफिस लाया गया है.

  • बांका में खेती के लिए जल्द नयी पहल की होगी शुरुआत

    बांका : धान की खेती से पिछड़ चुके किसानों के खेतों जल्द ही नयी फसलों की हरियाली छाने वाली है. डीएम कुंदन कुमार ने इसके लिए विशेष रणनीति अपनायी है. डीएम के निर्देश पर पंचायत स्तर पर किसानों का सर्वे का कार्य शुरु कर दिया गया है. सर्वेक्षण के दौरान सभी किसानों की जमीनों का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है.

  • बच्चा चोर के संदेह पर विक्षिप्त युवक को पीटा

    बांका : सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत ककवारा हरपुर गांव से स्थानीय पुलिस ने बुधवार की शाम एक बाइक चोर को गिरफ्तार किया. बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने उक्त चोर को पकड़ कर पहले इसकी धुनाई कर दी. इसके बाद इसकी सूचना पुलिस को दी.

  • पुराना अस्पताल रहा बंद साफ-सफाई भी नहीं हुई

    बौंसी : रेफरल अस्पताल प्रबंधन की लापरवाही की वजह से बुधवार को पुराना अस्पताल में मरीज देखने का कार्य आरंभ नहीं हो सका. रेफरल अस्पताल के चिकित्सा पदाधिकारी डा. जितेंद्र नाथ ने बताया था कि बुधवार से मुख्य बाजार स्थित पुराने अस्पताल को आरंभ किया जायेगा, जहां डा. ऋषिकेश सिन्हा मरीजों का इलाज करेंगे.

  • हेलमेट नहीं पहनते, तो बाइक चालक की जा सकती थी जान

    कटोरिया : कटोरिया-देवघर मुख्य सड़क मार्ग पर राजबाड़ा स्थित रेलवे ओवरब्रीज पर बुधवार की शाम अनियंत्रित ट्रक के धक्के से बाइक सवार दो युवक जख्मी हो गये. बाइक चालक ने हेलमेट पहनने से सिर में जरा भी चोट नहीं लगी. हादसे में जख्मी मो राजा (25वर्ष)पिता मो शाबिर ग्राम गोंड़ा मुहल्ला (चांदन) व उसके साथी बबलू कुमार (28वर्ष) पिता सुरेंद्र चौधरी ग्राम नीलकोठी थाना चांदन को युवकों ने रेफरल अस्पताल पहुंचाया.

  • जिले के 10 गांवों में विकसित होगा बायोटेक किसान हब

    विभांशु, बांका : किसानों की आय दोगुनी करने के लिए बांका में बायोटेक किसान हब विकसित किया जायेगा. इसके लिए दो वर्ष के अंतर्गत कुल 48 लाख रुपये खर्च की जायेगी. केन्द्र सरकार के बायोटेक्नोलॉजी विभाग ने बांका सहित सूबे के छह जिलों का चयन इस योजना के अंतर्गत किया है. बिहार कृषि विविद्यालय, सबौर के निर्देशन में कृषि विज्ञान केन्द्र बायोटेक किसान हब को विकसित करेगा.

  • नया ट्रैफिक नियम पालन नहीं करने पर भरना होगा जुर्माना

    बांका : परिवहन विभाग की नयी नियमावली 2019 एक सितंबर से लागू होने के बाद जिले भर में सख्ती से लागू किया गया है. एसपी अरविंद गुप्ता के निर्देश पर सभी थानाध्यक्ष द्वारा अभियान चलाकर वाहन चेकिंग की जा रही है.

  • बाइक चेकिंग के दौरान हथियार के साथ दो बदमाश गिरफ्तार

    बांका : मंगलवार को बाराहाट-पंजवारा मुख्य मार्ग के हरीपुर मोड़ समीप बाइक चेकिंग की डर से भाग रहे दो बदमाशों को हथियार के साथ पुलिस ने पकड़ लिया. गिरफ्तार दोनो बदमाशों को बाराहाट थानाध्यक्ष परीक्षित पासवान ने देर शाम एसपी अरविंद कुमार गुप्ता के समीप प्रस्तुत किया. गिरफ्तार बदमाशों में जयपुर के पतलीखा निवासी निरंजन यादव व बंधुवाकुरावा थाना के झालर निवासी रोहित कुमार हैं.

  • बिहार : बांका में चार लोगों की डूबने से मौत

    बांका : बिहार में बांका जिले के रजौन और धोरिया थाना क्षेत्रों में रविवार की देर शाम अलग-अलग हादसों में तीन बच्चों सहित चार लोगों की डूबने से मौत हो गयी. रजौन प्रखंड विकास पदाधिकारी गुरुदेव गुप्ता ने सोमवार को बताया कि सिकानपुर गांव निवासी अर्चना कुमारी (14) और स्वाति कुमारी (12) अपने गांव की अन्य सहेलियों के साथ अजितनगर पहाड़ के नीचे स्थित पनघटा तालाब गयी थी, जहां नहाने के दौरान गहरे पानी में जाने से दोनों की मौत हो गयी.

  • गरीबी व कलह से परेशान होकर भी नहीं छोड़ा साथ, वृद्ध बीमार मां के लिए पुत्र बना श्रवण

    बांका : बिहार में बांका के पंजवारा में बीते दो-तीन दिनों से बाजार वासियों को एक दृश्य बार-बार अपनी ओर खींच रहा है. अपनी पीठ पर लादे वृद्ध मां को रोजाना एक बेटा उसके इलाज के लिए पंजवारा अस्पताल लाता है और फिर उसी तरह उसे घर भी पहुंचाता है.

  • बच्चाचोर के शक पर महिला समेत तीन काे पीटा

    पंजवारा (बांका) : पंजवारा थाना क्षेत्र के बेलटीकरी गांव में शनिवार को बच्चाचोर के शक पर महिला समेत तीन लोगों ने भीड़ ने पिटाई कर दी. सूचना पर स्थानीय पुलिस ने तीनों को बचाया. इस दौरान लोगों ने पुलिस से धक्का-मुक्की की और वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. जानकारी के अनुसार, बांका थाना क्षेत्र के देसरा गांव निवासी संगीता देवी व उनके पुत्र वासुदेव कापरी व कुनौनी निवासी गाना दास पंजवारा थाना क्षेत्र के बेलटीकरी निवासी गांव के रिश्तेदारी के दामाद जय शंकर मंडल व शंकर मंडल के बुलावे पर उनसे मिलने जा रहे थे. इसी दौरान ग्रामीणों ने बच्चाचोर के शक पर पिटाई कर दी़

  • मॉब लिंचिंग : बच्चा चोर गिरोह की अफवाह पर एक महिला समेत 3 लोग हुए भीड़ के शिकार

    बांका : बिहार के बांका में पंजवारा थाना क्षेत्र के बेलटीकरी गांव में बच्चा चोर के सदस्य होने की अफवाह के बीच एक महिला सहित तीन लोग मॉब लिंचिंग के शिकार होते-होते स्थानीय पुलिस प्रशासन के मदद से बच गये. ग्रामीणों ने तीनों के साथ मारपीट की घटना को अंजाम दिया. इस घटना में गांव के भारी संख्या में ग्रामीण शामिल थे. कोई बच्चा चोर अफवाह की बात कह रहे थे, जबकि कुछ लोगों का कहना है कि मामला पंचायती का था, जिसमें मारपीट की घटना घटी. इसी बीच घटना की सूचना पुलिस को दी गयी. सूचना पर पहुंची पुलिस से ग्रामीण भी उलझ गये. बताया जा रहा है कि पुलिस के साथ धक्का-मुक्की हुई है, पुलिस वाहन पर बांस-बल्ला चलाकर क्षतिग्रस्त किया गया है, लेकिन पुलिस इसकी पुष्टी नहीं कर रही है.

  • जयपुर : पति-पत्नी के मिले शव, हत्या की जतायी आशंका

    जयपुर : कटोरिया प्रखंड के जयपुर थाने की लकरामा पंचायत के कुरूमटांड़ गांव में एक आदिवासी दंपति का शव बरामद हुआ है. मृतकों में मीरूलाल हैंब्रम, पिता बड़कू हैंब्रम व उसकी पत्नी रोसिना मरांडी शामिल हैं. दोनों छह माह पहले परिजनों के खिलाफ प्रेम विवाह किया था. मृतका के पिता रॉबीनसन मरांडी ग्राम मुकुंदा ने आशंका जतायी है कि मिरूलाल के माता-पिता ने जहर खिलाकर दोनों की हत्या कर दी है. वहीं, मिरूलाल के परिजनों का कहना है कि दोनों ने फांसी लगा आत्महत्या कर ली है.

  • बांका में कोयले का खनन, रोहतास के कई इलाकों में हीरे के भंडार होने की संभावना

    पटना : राज्य के लिए एक खुशखबरी है. रोहतास जिले में हीरा मिलने की संभावना है. शुक्रवार को खनन विभाग के अधिकारियों की बैठक में बताया गया कि रोहतास के कई इलाकों में हीरे का भंडार हो सकता है. रोहतास जिले के भोरा कटरा, नौहट्टा व रोहतास प्रखंडों में चूना पत्थर मिलने की पुष्टि हुई है. अन्य हिस्से में पायराइटस और पोटाश मिलने की संभावना है.

  • मरीज की मौत के बाद भिड़ गये परिजन और डॉक्टर

    गया : मगध मेडिकल की इमरजेंसी गुरुवार को अखाड़े में तब्दील हो गयी. जानकारी के अनुसार, फतेहपुर की जबा कुसुम देवी को खांसी-सर्दी व सांस लेने में दिक्कत की शिकायत पर एक दिन पहले इमरजेंसी में भर्ती कराया गया था.

  • नयी तकनीक से छात्रों में बढ़ी पढ़ने की रुचि : पप्पू

    बांका : बिहार के एक मात्र शिक्षक बांका जिले के अमरपुर के प्रोन्नत मध्य विद्यालय, कुल्हरिया के प्रधानाध्यापक पप्पू हरिजन को शिक्षा के क्षेत्र में बेहतर योगदान के लिए गुरुवार को राष्ट्रपति पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

  • आदिवासी इलाके में अब भी जल रही देसी शराब की भट्ठी

    मदन कुमार, बांका : शराब बंदी अधिनियम लागू होने के बाद से विदेशी शराब अब बड़ी मुश्किल से मयस्सर हो पाती है. लिहाजा, विदेशी शराब की भूख देसी महुआ शराब से मिट रही है. जी हां, मौजूदा समय से आदिवासी व जंगली इलाके में अवैध रूप से महुआ शराब की भट्ठी खूब सुलग रही है.

  • नयी परिवहन नियमावली लागू होते ही डीएल बनाने की बढ़ गयी रफ्तार

    बांका : नये परिवहन नियम में कठोर दंड शुल्क का प्रावधान लागू होते ही वाहन चालकों का पसीना छूट रहा है. वर्तमान में नियमावली का प्रभाव वाहन चालकों में साफ दिखाई दे रहा है. बगैर ड्राइविंग लाइसेंस के जो युवा धड़ल्ले से बाइक व चार चक्का वाहन दौड़ा रहे थे, उन सभी का होश उड़ गया है.

  • बांका उन्नयन बिहार उन्नयन में शामिल

    बांका : बांका उन्नयन का लगातार दो वषों तक के कठिन परिश्रम का नतीजा गुरुवार को काफी सुखद व स्वर्णिम अक्षर से अंकित करने योग्य रहा. जी हां, बांका उन्नयन बिहार उन्नयन में बदल गया है. शिक्षा विभाग ने शिक्षक दिवस के दिन इसे सभी विद्यालय में अाधिकारिक रूप से लागू कर दिया है.

  • लंबित मामलों का शीघ्र करें निबटारा: अपर समाहर्ता

    बांका : अपर समाहर्ता की अध्यक्षता में विभिन्न शाखाओं, अनुमंडल कार्यालय व सभी प्रखंड एवं अंचल कार्यालय के प्रधान सहायकों के साथ समीक्षा बैठक आयोजित हुई. बैठक में संचित निधि की राशि से संबंध में विस्तृत रूप से प्रकाश डाला गया.

  • लक्ष्य के प्रति अडिग होकर निरंतर करें प्रयास, तभी मिलेगी सफलता: इकबाल

    बांका : यूको आरसेटी बांका में चल रहे दिस दिवसीय गाय पालन व जैविक खाद प्रशिक्षण गुरुवार को संपन्न हो गया. प्रशिक्षित सभी अभ्यर्थियों को संस्थान द्वारा प्रमाण पत्र देकर विदा किया गया. कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत समारोह पूर्वक फिल्म निर्माता सह लेखक इकबाल दुर्रानी, एलडीएम एएन आचार्या, संस्थान निदेशक अभय कुमार सिंह, जिला गव्य विकास पदाधिकारी इंद्र कुमार राय व अन्य अतिथियों द्वारा किया गया. इससे पूर्व जिलाधिकारी कुंदन कुमार द्वारा अपने कार्यालय वेश्म में प्रशिक्षणार्थियों को प्रमाण पत्र देकर प्रोत्साहित किया गया.

  • मुहर्रम जुलूस के लिए लेना होगा लाइसेंस: एसडीओ

    बांका : मुहर्रम के मद्देनजर एसडीओ मनोज कुमार चौधरी अध्यक्षता में गुरुवार के शांति समिति की एक बैठक आयोजित हुई. मौके पर एसडीओ ने कहा कि मुहर्रम के जुलूस के लिए लाइसेंस बनाना आवश्यक होगा. साथ ही निर्धारित समय व रूट चार्ट के अनुसार जुलूस निकला जाना है. जुलूस के दौरान विद्युत आपूर्ति बाधित रहेगी. जुलूस लाइसेंस एसडीपीओ कार्यालय से निर्गत किया जायेगा.

  • रात के अंधियारे में शिक्षा की रोशनी फैला रहे ब्रजमोहन

    विभांशु, बांका : शिक्षा का विस्तार भले ही गांव-गांव हो चुका हो. सरकार शिक्षा के लिए लाखों की योजना स्वीकृत करती हो, परंतु आज भी वैसे गांव हैं, जहां शिक्षा के प्रति आज भी गरीबी व संकुचित वातावरण आड़े आ रहा है. ऐसे समय में शिक्षक ब्रजमोहन मंडल शिक्षक की वास्तविक भूमिका निभाने में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं.

  • दस वर्ष सेवा के उपरांत सेवानिवृत्त होमगार्ड को मिलेगा डेढ़-डेढ़ लाख रुपये : डीजी

    बांका : होमगार्ड डीजी ने कहा कि जिले के एक सौ के करीब ऐसे होमगार्ड हैं, जो एक अप्रैल 2017 से 30 अगस्त 2019 तक सेवानिवृत्त हुए हैं. इन सभी का कार्य दिवस दस वर्ष पूर्ण हो गया है. इन सभी होमगार्ड को सेवानिवृत्त के रूप में डेढ़-डेढ़ लाख रुपये भुगतान किये जायेंगे. उक्त बातें डीजी ने बांका दौरा के क्रम में होमगार्ड के साथ बैठक के दौरान कही. डीजी के साथ कमांडेंट सह पूर्व बांका एसपी चंदन कुशवाहा मौजूद थे. डीजी ने सेवानिवृत्त का लाभ की जानकारी भी ली.

  • शिक्षक दिवस को लेकर बाजार रहा गुलजार

    कटोरिया : ''गुरु गोविंद दोउ खड़े, काके लागूं पाय, बलिहारी गुरु आपने, गोविंद दियो बताय''. गुरुवार पांच सितंबर को देश के पूर्व राष्ट्रपति डा सर्वपल्ली राधाकृष्णनन के जन्मदिन पर शिक्षक दिवस मनाया जाता है. गुरु व शिष्य के पवित्र रिश्ते को मजबूत करते हुए सभी छात्र-छात्राएं अपने शिक्षकों से आशीर्वाद भी ग्रहण करते हैं. इस अनमोल पल को यादगार बनाने के लिये उन्हें उपहार भी भेंट करते हैं. कटोरिया में टीचर्स-डे को लेकर जमकर खरीदारी हुई.

  • लकड़ी के विवाद में भिड़े सहोदर भाई, चार घायल

    कटोरिया : आंदपुर ओपी क्षेत्र के दक्षिणी बारणे पंचायत अंतर्गत बाराकोला गांव में सिनवार लकड़ी के विवाद में सहोदर भाइयों के बीच जमकर मारपीट हो गयी. कुल्हाड़ी, रॉड व पत्थर से हुई मारपीट में दोनों पक्षों से कुल चार लोग बुरी तरह से जख्मी हो गये. मारपीट में एक पक्ष से बुद्धदेव यादव (60वर्ष) व उसका पुत्र कारेलाल यादव (20वर्ष) एवं दूसरे पक्ष से अवधकिशोर यादव (45वर्ष) व उसका पुत्र नीरज यादव (19वर्ष) घायल हुए हैं.

  • धान को नमी की जरूरत, मक्का में तनाछेदक कीट का खतरा

    बांका : केवीके ने मौसम पूर्वानुमान में किसानों के लिए अलर्ट जारी किया है. सूखा का मार झेल रहे जिले के किसानों के लिए अब फसल को बचाने की कोशिश में जुटना होगा. केवीके मुताबिक जहां धान फसल को नमी की आवश्यकता है. वहीं मक्का फसल को रोग से बचाने के लिए अलर्ट रहना होगा.

  • जल संचयन के लिए सोख्ता व चेक डैम बनाने की मांग

    बांका : वीपीएल मंच जिला इकाई की एक बैठक मंगलवार को बढ़ौना भयहरण स्थान परिसर में आयोजित हुई. बैठक में जल संचयन के लिए सोख्ता बनाने एवं गांव गांव में चेक डैम बनाने पर बल दिया गया. मंच सदस्यों ने इस संबंध में जिला प्रशासन ने सोख्ता व चेक निर्माण के लिए मुहिम चलाने की बात कही.

  • नप में जंग खा रहा कूड़ा ढोने वाला ठेला जगह-जगह गंदगी से फैल रही बदबू

    बांका : केंद्र व सूबे की सरकार गंदगी मुक्त शहर का नारा बुलंद कर रही है. अलबत्ता, लाखों-लाख राशि खर्च कर कूड़ा उठाने की सुविधा दे रही है. बावजूद नगर परिषद इस बिंदु पर गंभीर नहीं है. नगर परिषद की उदासीनता की गवाही खुद नगर परिषद प्रांगण में लंबे समय से रखा कूड़ा रिक्शा दे रही है. जी हां, मौजूदा समय में दो दर्जन से अधिक कूड़ा रिक्शा का धूप बरसात का थपेड़े झेल-झेल का अस्थि-पंजर सब ढील हो गया है.

  • गांधी चौक से विजयनगर चौक के अतिक्रमित स्थल को होगा खाली

    बांका : डीएम कुंदन कुमार की अध्यक्षता में जिलाधिकारी कार्यालय वेश्म में सड़क सुरक्षा की बैठक मंगलवार को हुयी. जिसमें प्रमुख बिंदुओं पर विस्तृत चर्चा करते हुए दिशा-निर्देश दिया गया. डीएम ने कहा कि गांधी चौक से विजय नगर चौक तक डिवाइटर निर्माण कार्य प्रस्तावित है. डीएम ने गांधी चौक से विजयनगर चौक तक अतिक्रमित सरकारी भूमि को मुक्त कराने का निर्देश दिया.

  • अलग-अलग जगहों पर वज्रपात से दो महिलाओं की हो गयी मौत

    रजौन : थाना क्षेत्र में दो अलग-अलग वज्रपात की घटना में दो महिला की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार पहली घटना में प्रखंड मुख्यालय स्थित किफायतपुर गांव के दिलखुश कुमार की पत्नी लाखो कुमारी (22) की मौत वज्रपात से हो गयी. बताया जा रहा है कि लाखो बहियार में घास काटने गयी थी, तभी बारिश के बीच हुई वज्रपात से उसकी मौत हो गयी.

  • बच्चा चोर के संदेह में अधेड़ को किया पुलिस के हवाले

    सरिया थाना क्षेत्र के नीमाटांड़ के ग्रामीणों ने मंगलवार की अल सुबह संदिग्ध हालत में घूमते एक व्यक्ति को पकड़कर सरिया पुलिस के हवाले कर दिया. मैले-कुचेले कपड़े पहना एक अनजान व्यक्ति को गांव में घूम रहा था तो ग्रामीणों को बच्चा चोर का संदेह हुआ और उसे पकड़कर पुलिस को सूचना दी.

  • अपहृत लड़की बेहोशी की हालत में बरामद

    बाराहाट : थाना क्षेत्र के एक गांव के व्यक्ति ने विगत 27 अगस्त को बाराहाट थाना में अपनी पुत्री के अपहरण कर लिए जाने का मामला दर्ज कराया था. पिता ने थाना में दिये आवेदन में कहा है कि उनकी पुत्री गांव के मंदिर में पूजा करने जा रही थी इस दौरान कुछ अज्ञात अपराधियों ने उसका अपहरण कर लिया है. जिस मामले में पुलिस का अनुसंधान जारी था, लेकिन मंगलवार को परिजनों ने युवती को रजौन थाना क्षेत्र में बेहोशी की हालत में पाया.

  • आत्मा को सही राह खोजना सिखाता है उत्तम क्षमा धर्म

    बौंसी : उत्तम क्षमा धर्म के साथ 10 दिवसीय जैन धर्म का पर्युषण पर्व मंगलवार से आरंभ हो गया. दशलक्षण पर्व आरंभ होने से जैन धर्मावलंबियों में खासा उत्साह है.

  • प्रसव बाद नवजात की मौत

    बौंसी : बौंसी रेफरल अस्पताल में मरीजों के साथ इलाज में लापरवाही का मामला थमने का नाम नहीं ले रहा है. आये दिन मरीजों एवं उनके साथ आये परिजनों को किसी न किसी समस्या से जूझना पड़ रहा है. मंगलवार को भी प्रखंड क्षेत्र के योगिया गांव निवासी सुमंत मिश्रा अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मियों के लापरवाही का शिकार हो गये. जिसकी वजह से प्रसव के बाद नवजात की मौत हो गयी.

  • अवैध बालू लदे दो ट्रैक्टरों को किया जब्त, प्राथमिकी दर्ज

    बौंसी : थाना क्षेत्र में अवैध बालू के कारोबार से जुड़े माफियाओं पर नकेल लगाने के लिए इन दिनों विशेष छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है. थानाध्यक्ष के निर्देश पर मंगलवार को अनि दशरथ महतो, अरुण कुमार, सअनि रणधीर कुमार के द्वारा थाना क्षेत्र के बौंसी-भुरना पथ स्थित पनिया मोड़ के समीप गुप्त सूचना के आधार पर छापामारी अभियान चलाया गया.

  • चिकित्सा प्रभारी ने दिया प्रशिक्षण

    कटोरिया/जयपुर : आगामी 15 सितंबर से शुरू हो रहे छह दिवसीय अन्तरराष्ट्रीय पल्स पोलियो कार्यक्रम की सफलता को लेकर जयपुर स्वास्थ्य उपकेंद्र में उन्मुखीकरण कार्यक्रम का आयोजन हुआ. जिसमें क्षेत्रीय टीकाकर्मियों एवं सुपरवाइजरों को रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डाॅ विनोद कुमार ने विस्तारपूर्वक प्रशिक्षण दिया. पल्स पोलियो उन्मुखीकरण कार्यक्रम में जयपुर क्षेत्र के सभी बूथ एवं पोलियो कार्यकर्ताओं (आंगनबाड़ी सेविका, आशा कार्यकर्ता व ग्रामीण) ने भाग लिया.

  • जिले के सभी थानों पर रहेगी तीसरी आंख की नजर

    बांका : प्रमुख चौक-चौराहों के साथ जिले के सभी थाने भी 24 घंटे तीसरी आंख की निगरानी में रहेंगे. जानकारी के मुताबिक गृह विभाग के निर्देश के आलोक में सभी थाना में सीसीटीवी कैमरा इंस्टॉल करने की विभागीय कार्रवाई शुरु कर दी गयी है. प्रथम चरण में ही जिले के सभी थाना व ओपी में सीसीटीवी कैमरा की सुविधा बहाल कर दी जायेगी. इसके लिए कंपनी की टीम थाना बार पहुंचकर सर्वे का कार्य शुरु कर दिया गया है.

  • अब आइपीपीबी से किसी भी बैंक की राशि की होगी निकासी

    बांका : अब इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक (आइपीपीबी) से किसी भी बैंक की राशि की निकासी हो सकती है. जी हां, यह सुविधा जिले में शुरू हो गयी है. प्रथम चरण में आइपीपीबी के ग्राहक इसका लाभ उठा सकते हैं. इसके बाद सभी बैंकों के ग्राहक को नयी सुविधा प्रदान की जायेगी. इसमें अभी सप्ताह भर का समय लग सकता है.

  • वर्ष बाद फरार पांच वारंटी गिरफ्तार, एक के पास से दो कट्टा व पांच जिंदा कारतूस बरामद

    बांका : सदर थाना पुलिस ने अमरपुर मर्डर केस मामले में फरार चल रहे पांच अभियुक्तों को थाना क्षेत्र अंतर्गत हरीपुर गांव से गिरफ्तार किया गया है. पांच में से एक अभियुक्तों के पास से दो कट्टा व पांच जिंदा कारतूस बरामद किया गया है. जानकारी के मुताबिक इन अभियुक्तों के विरुद्ध कुर्की का वारंट जारी किया गया था.

  • मंडल कारा के अस्पताल में गैरजरूरी दो कैदियों को रखने पर बिफरे डीएम

    बांका : डीएम कुंदन कुमार ने सोमवार को मंडल कारा अंतर्गत अस्पताल वार्ड का औचक निरीक्षण किया. निरीक्षण के दरम्यान अस्पताल में एडमिट दो गैर जरूरी कैदी को रखने पर चिंता व्यक्त किया. डीएम ने कहा कि यह बीमार जरूर हैं, परंतु अस्पताल में रखने योग्य नहीं है.

  • सदर अस्पताल में दिन भर में 100 से अधिक यूनिट ब्लड एकत्रित

    बांका : सोशल मीडिया, मोबाइल व लंबे समय से जारी मुहिम से जिसे भी जानकारी मिला, वह सदर अस्पताल गुरुवार को अपना रक्त देकर समाज की मदद करने पहुंचते दिखे. रक्तदाताओं का जोश इस स्तर पर पहुंच गया था, कि पल भर में रक्त दानवीरों से सदर अस्पताल में भीड़ उमड़ पड़ी. जी हां, मौका था बांका विकास मंच के तत्वावधान में ब्लड डोनेशन कैंप का.

  • पंचायतों का तैयार होगा वार्षिक जीपीडीपी

    बांका : अब ग्राम पंचायत की योजना वहां की जनता के इच्छानुरुप तैयार की जायेगी. इस बाबत पंचायत राज विभाग के प्रधान सचिव अमृत लाल मीणा ने सभी डीएम को लिखित रुप से दिशा-निर्देश जारी कर दिया है. जानकारी के मुताबिक सामजिक एवं आर्थिक विकास को केन्द्रित करते हुए दो अक्टूबर से वर्तमान संचालित योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की जायेगी.

  • नर्सरी जंगल में मिला अधेड़ का शव, खुदकुशी की आशंका

    कटोरिया : थाना क्षेत्र अंतर्गत वन विभाग के आइबी के पीछे नर्सरी जंगल से गुरूवार की सुबह चुनचुन यादव (55वर्ष) पिता बरमू यादव ग्राम तेलंगवा (कठौन पंचायत) का शव बरामद हुआ. . जंगल में शव मिलने की सूचना पर थानाध्यक्ष राजेश कुमार दल-बल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये बांका भेज दिया है. घटना के संबंध में मृतक की पत्नी चुनिया देवी के बयान पर थाना में यूडी केश दर्ज किया गया है.

  • फिट इंडिया मूवमेंट का हुआ प्रसारण

    कटोरिया/चांदन : जिला शिक्षा पदाधिकारी के निर्देश पर गुरुवार को प्रोन्नत मध्य विद्यालय कठौन एवं मध्य विद्यालय भनरा में प्रधानमंत्री द्वारा आयोजित कार्यक्रम ''फिट इंडिया मूवमेंट'' का सीधा प्रसारण किया गया. जिसमें विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं ने भाग लिया.

  • मुस्कान व अर्चना हुई सम्मानित

    बांका : राष्ट्रीय खेल दिवस पर गुरुवार को जिले के दो खिलाड़ियों को राज्य सरकार ने पटना में सम्मानित किया है. जिसमें शहर के बाबूटोला निवासी पिंकू झा की पुत्री मुस्कान झा एवं बाराहाट, पंजवारा के पारालंपिक दिव्यांग खिलाड़ी अर्चना कुमारी शामिल हैं.

  • वृद्धजनों को पेंशन देने में प्रशासन नाकाम पंचायत स्तर पर लंबित हैं 12 हजार आवेदन

    बांका : बुजुर्ग के प्रति सरकार व उसकी प्रशासनिक तंत्र गंभीर नहीं है. प्रत्येक योजना की दौड़ में बुजुर्ग आबादी निसहाय अवस्था में पीछे छूट जा रही है. सूबे की सरकार बुजुर्गों को सम्मान पूर्वक जीवन जीने का अवसर प्रदान करने के लिए मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन लागू की है. जिले में इस योजना का खास्ता हाल है. इस योजना का लाभ लेने के लिए कुल 24 हजार 504 आवेदनों जमा किया गया.

  • अंबा और कझिया से अवैध रूप से डंप 2550 सीएफटी बालू जब्त, चार नामजद

    सदर थाना क्षेत्र अंतर्गत अवैध बालू उठाव व भंडारण के विरुद्ध छापेमारी में खनन विभाग को बड़ी सफलता हाथ लगी है. अंबा व कझिया गांव से करीब 2550 सीएफटी बालू जब्त किया गया है. इस बाबत जिला खनन पदाधिकारी ने चार नामजद सहित अन्य के विरुद्ध सदर थाना में प्राथमिकी भी दर्ज करायी है. पुलिस के साथ माइनिंग विभाग की टीम कझिया गावं में छापेमारी कर एक स्कूल के समीप करीब 1550 सीएफटी बालू अवैध रुप से डंप पाया गया.

  • सेवानिवृत्त पीएचइडी कर्मियों को सेवांत लाभ नहीं मिलने पर अनिश्चितकालीन धरना शुरू

    बांका : बिहार राज्य लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण विभाग के सेवानिवृत कर्मियों को सेवांत लाभ नहीं मिलने पर संघ के बैनर तले बुधवार को पीएचईडी कार्यालय परिसर में विभाग के कर्मियों द्वारा भूख हड़ताल, धरना- प्रदर्शन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता करते संघ जिलाध्यक्ष देवेंद्र मिश्रा ने कहा कि विभाग सेवा निवृत कर्मियों के साथ अन्यायपूर्ण व्यवहार कर रही है. संघ ने सेवा निवृत्त कर्मी के हित में अनवरत आंदोलन का फैसला लिया है.

  • तीन रंगों की थाली का खाना खायेंगे, खुशियां मनायेंगे

    कटोरिया : विश्व पोषण दिवस के मौके पर प्रदान संस्था द्वारा प्रखंड के बहदिया मोड़ में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन हुआ. मुख्य अतिथि सह स्वास्थ्य विभाग के एसीएमओ डा परवेज अफजल, एनआरसी सुपरवाइजर डा रंजीत कुमार झा, रेफरल अस्पताल के स्वास्थ्य प्रबंधक भारत भूषण चौधरी व केयर इंडिया के आलोक रंजन ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का विधिवत उद्घाटन किया.

  • अस्सी में बनेगी 50 हजार गैलन क्षमता वाली पानी टंकी

    बांका : धोरैया प्रखंड क्षेत्र के बटसार पंचायत अंतर्गत अस्सी गांव में दो करोड़ की लागत से 50 हजार गैलन झमता वाली एक पानी टंकी सहित संयत्र निर्माण की स्वीकृति मिली है. विश्व बैंक संपोषित नीर निर्मल योजना के तहत टंकी का निर्माण व घर-घर तक पानी कनेक्शन दिया जायेगा.

  • अब होगी जलवायु परिवर्तन के अनुरूप खेती पंचायतवार कृषि कैलेंडर किया जायेगा तैयार

    बांका : अपेक्षित बारिश नहीं होने की वजह से खरीफ में प्रमुख रुप से धान की खेती पर बुरा असर पड़ा है. नतीजतन, किसान गंभीर चिंता में हैं. डीएम कुंदन कुमार एक पंचलाइन हम सब ने ठाना है, सुखाड़ को भगाना है, से इसका तोड़ निकाला है. डीएम की कृषि रणनीति के मुताबिक अब बदलते मौसम के अनुरुप जिले में खेती करायी जायेगी.

  • मारपीट मामले के आरोपित को 10 वर्ष सश्रम कारावास

    बांका : फास्ट ट्रेक केके महथा की अदालत में सोमवार को मारपीट के एक मामले में विचारण के बाद दोषी पाते हुये एक आरोपी को दस वर्ष सश्रम की सजा सुनाई है.कोर्ट ने आरोपी के उपर 25 हजार जुर्माना भी लगाया है.

  • आर्थिक जनगणना के लिए वीएलई रवाना

    बांका : जिले में आर्थिक जनगणना की विधिवत शुरुआत सोमवार को डीएम कुंदन कुमार ने कर दी है. इसको लेकर डीएम ने समाहरणालय परिसर से सीएससी संचालकों के जागरुता रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

  • मैनेजर ने कार्यभार संभालते ही बदली थाना की सूरत

    बांका जिला के सभी थाना में थाना मैनेजर के पदस्थापन के साथ ही थाना कैंपस की सूरत बदलती दिख रही है. कटोरिया सहित क्षेत्र के सभी थाना परिसर में साफ-सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है. साफ-सफाई के बाद थाना कैंपस में जब्त वाहनों को व्यवस्थित ढंग से रखने एवं फूल-पत्ती लगाने का भी कार्य किया जायेगा. कटोरिया थाना के मैनेजर अजय वर्मा ने भी करीब पांच दिनों पहले ही कार्यभार संभाली है.

  • एसडीपीओ ने की संपत्ति मूलक अपराधों की समीक्षा

    कटोरिया : एडिशनल एसपी सह बेलहर पुलिस अनुमंडल के एसडीपीओ मदन कुमार आनंद ने सोमवार को कटोरिया स्थित कार्यालय परिसर में सभी थानेदारों के साथ बैठक की. चोरी व लूट की वारदातों सहित संपत्ति मूलक अपराधों की गहन समीक्षा की.

  • मनरेगा मजदूरों की बनेगी डिजिटल हाजिरी

    विभांशु, बांका : अब मनरेगा मजदूरों की डिजिटल व्यवस्था के तहत उपस्थिति दर्ज की जायेगी. जी हां, मनरेगा आयुक्त ने इस व्यवस्था को जल्द लागू करने का निर्देश जारी किया है. जानकारी के मुताबिक जिले के सभी 11 प्रखंडों के चार पंचायतों में मनरेगा मजदूरों की उपस्थिति नरेगा सॉफ्ट मोबाइल मॉनिटरिंग सिस्टम(एनएमएमएस) के माध्यम से दर्ज किया जायेगा.

  • सर्पदंश से बच्ची की मौत

    अमरपुरड : थाना क्षेत्र के कठेल गांव में गुरुवार की देर रात्रि में सर्पदंश से एक बच्ची मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार गांव के मंटू कुमार सिंह के आठ वर्षीय पुत्री गौरी कुमारी अपने घर में सोयी थी. इसी दौरान अचानक सांप गौरी के शरीर पर गिर गया और मौके पर ही उसे सांप ने काट लिया.

  • लूट की घटना को अंजाम देने पहुंचे अपराधियों को वाहन चालक ने पकड़कर किया पुलिस के हवाले

    बांका : सदर थाना क्षेत्र के बांका-कटोरिया मुख्य मार्ग पर भसोना बांध के निकट हथियार बंद बाइक सवार अपराधियों ने शुक्रवार की देर शाम मुख्य मार्ग को पत्थर से जाम कर वाहन लूटने का प्रयास किया. इस दौरान अपराधियों ने मुख्य मार्ग को पत्थर लगाकर आवागमन को बाधित कर रखा था. जिसके कारण करीब एक दर्जन ट्रक व अन्य वाहन सड़क पर खड़े रहे.

  • एटीएम कार्ड बदलकर एक लाख चार हजार रुपये उड़ाये

    बौंसी : स्टेशन रोड स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम से मधुसूदन नगर गुरुधाम निवासी ओमप्रकाश मिश्र की एटीएम कार्ड बदलकर एक लाख 4 हजार 500 सौ रुपये की गलत तरीके से निकासी कर ली गयी है. ओम प्रकाश मिश्र ने मामलेे में थाना में आवेदन देकर कार्रवाई की मांग की गयी है. ओमप्रकाश मिश्र 21 अगस्त को वह एक्सिस बैंक के एटीएम से रुपये निकासी करने गये थे. वहां लोगों की काफी भीड़ थी.

  • बाइक की टंकी से पेट्रोल की जगह निकला पानी

    बांका : पेट्रोल में पानी मिलाकर बेचने का एक गंभीर मामला सामने आया है. लिहाजा, इसका खुलासा से वाहन चालकों में हड़कंप मच गया है. इस बाबत राजद नेता सह अधिवक्ता अर्जुन ठाकुर ने डीएम ने हर्ष फ्यूल पेट्रोल पंप के विरुद्ध लिखित शिकायत दी है, साथ ही जांच कर कार्रवाई का अनुरोध किया है.

  • बिहार : बांका में वज्रपात से दो की मौत, चार जख्मी

    बांका : बिहार में बांका के बौंसी थाना क्षेत्र में वज्रपात की घटना से दो अलग-अलग गांवों में एक महिला समेत दो लोगों की मौत हो गयी. जबकि, इस घटना में चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जिसका इलाज स्थानीय रेफरल अस्पताल में चल रहा है. जानकारी के अनुसार शनिवार को झपनियां गांव निवासी बदरी यादव की पत्नी गौरी देवी (65) अपनी बहू कुलो देवी (20) एवं 4 वर्षीय शिवम कुमार के साथ अपने खेत में धान रोपने गयी थी. इसी दौरान हुई वज्रपात की घटना घटी, जिसमें गौरी देवी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. जबकि बहू व बच्चे गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जिनका इलाज अस्पताल में जारी है.

  • बाइक सवार झपटमारों ने महिला से छीने 25 हजार

    अमरपुर : थाना क्षेत्र के भरको बैंक के समीप से बुधवार को अज्ञात बाइक सवार उच्चकों ने एक महिला से 25 हजार छीन कर फरार हो गया. जानकारी के अनुसार गांव के क्षेत्र के भलुआ गांव की देवकी देवी युको बैंक भरको शाखा से उक्त राशि की निकासी कर घर जा रही थी. इसी दौरान महिला पानी पीने के लिए रास्ते में रुक गयी.

  • जिले में 173 तालाब व 72 बांध अतिक्रमित जल्द हो शुरू सकती है कानूनी कार्रवाई

    निरंजन कुमार, बांका : सरकारी परती जमीन से अतिक्रमण अभियान तालाब व बांध तक पहुंच गया है. सूबे की सरकार जहां नये-नये तालाब व बांधों का निर्माण कर जलस्तर को मजबूती देने व इससे स्वरोजगार उपलब्ध कराने की योजना चला रही है. वहीं दूसरी तरफ सरकारी तालाब व बांधों पर दंबंगों का अतिक्रमण कई दशकों से कम नहीं हो रहा है. सरकार की विभागीय रिपोर्ट ही इसकी गवाही दे रही है.

  • एक करोड़ की लागत से बांका में बनेगा हाइटेक मछली बाजार

    निरंजन कुमार, बांका : मछली बिक्रेताओं के लिए खुशखबरी है. अब संसाधन विहीन बाजार में मछली की बिक्री नहीं होगी. इसके लिए हाइटेक मार्केट निर्माण की स्वीकृति दी गयी है. मत्स्य विभाग जिले में करीब एक करोड़ की लागत से जिला मुख्यालय स्थित मॉडल मछली बाजार व भवन का निर्माण करायेगी.

  • धनरोपनी के लिए बचे कुछ ही दिन केवीके ने जारी किया अलर्ट

    बांका : मानसून की स्थिति को देखते हुए कृषि विज्ञान केन्द्र ने अलर्ट जारी कर दिया है. किसानों से अपील की गयी है की जल्द से जल्द धनरोपनी कर दें. चूंकि, धन रोपनी का समय अंतिम चरण में है.

  • कंट्रोल रूम से दुम्मा बॉर्डर तक चला स्वच्छता अभियान

    कटोरिया : डीएम कुंदन कुमार के निर्देश पर मंगलवार को वरीय अधिकारियों की टीम ने जिला नियंत्रण कक्ष से लेकर दुम्मा बॉर्डर तक सघन रूप से स्वच्छता अभियान चलाया. इस क्रम में स्वच्छता रथ व स्वच्छता दूतों को साथ लेकर अधिकारियों ने कच्ची कांवरिया पथ एवं सभी सरकारी धर्मशालाओं से गंदगी व कूड़ा-कचरा को साफ करवाया.

  • मयूर नृत्य, घूमर नृत्य व ब्रज के लोकगीत पर झूमे श्रद्धालु

    कटोरिया : श्रावणी मेला में कांवरिया पथ के अबरखा स्थित सांस्कृतिक पंडाल में उत्तर मध्य क्षेत्र सांस्कृतिक केंद्र प्रयागराज संस्कृति मंत्रालय भारत सरकार एवं जिला प्रशासन बांका के सहयोग से आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रम ''बोलबम'' में कलाकारों ने मनमोहक प्रस्तुति दी.

  • नक्सल प्रभावित छह थानों सहित आठ को मिलेगा नया भवन

    सुभाष वैद्य, बांका : नक्सल प्रभावित के छह सहित आठ थानाें को अपना नया भवन मिल जायेगा. जी हां, करीब 18 करोड़ की लागत से जी प्लस टू व थ्री भवन निर्माण की स्वीकृति मिली है. निर्माण कार्य की जिम्मेदारी बिहार पुलिस भवन निर्माण निगम को दी गयी है. नक्सल प्रभावित जिन थानों में भवन का निर्माण होना है, उनमें शंभुगंज, सूइया, खेसर, बंधुवा कुरावा, धनकुंड व आनंदपुर शामिल हैं.

  • बोरिंग बाद नहीं होगी पानी की शिकायत टेरामीटर से भू-गर्भीय जल की होगी जांच

    विभांशु, बांका : अब बोरिंग के बाद पानी नहीं आने की शिकायत नहीं होगी. बोरिंग के पूर्व जमीन के अंदर पानी समुचित मात्रा में यह या नहीं इसकी जांच की जायेगी. जी हां, जिले के 12 स्थानों पर उच्च प्रभाव वाले नलकूप लगाने के लिए टेरामीटर से भू-गर्भीय जल की उपलब्धता जांच करने की योजना स्वीकृत की गयी है.

  • महिला के साथ आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ाये युवक को पीटकर किया जख्मी, इलाज के दौरान हुई मौत

    शंभुगंज : प्रखंड क्षेत्र के मिर्जापुर पंचायत के एक गांव में रविवार की रात लोगों ने महिला के साथ एक युवक को आपत्तिजनक स्थिति में पकड़ा. इसके बाद महिला के पति व उनके सहयोगियों ने युवक धर्मेंद्र तांती पिता बाबूलाल तांती को मारपीट कर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. घटना की सूचना को मिलते ही पुलिस ने जख्मी का इलाज कराने की बात कहीं.

  • झपटमार गिरोह ने जीविका दीदी से छीने 40 हजार रुपये

    कटोरिया : कटोरिया बाजार के बांका रोड स्थित हाईस्कूल के ठीक सामने जीविका दीदी से बाइक सवार झपटमार गिरोह के सदस्यों ने 40 हजार रूपये से भरा थैला झपट लिया. लूट की शिकार पीडि़ता ममता देवी पति मुकेश शर्मा ग्राम राजबाड़ा बैंक ऑफ इंडिया ब्रांच से रूपये की निकासी कर ब्लॉक की ओर जा रही थी.

  • बांका : मिट्टी की दीवार गिरी, तीन बच्चियों व एक बच्चे की मौत

    धोरैया (बांका) : थाना क्षेत्र अंतर्गत करहरिया पंचायत के तिलवारी गांव में रविवार की सुबह मिट्टी की एक दीवार गिरने से तीन बच्चियां समेत चार मासूमों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि दो अन्य बच्चे घायल हो गये.

  • बिहार : बांका के धोरैया में मिट्टी की दीवार गिरने से 4 बच्चों की मौत, एक घायल

    बांका : बिहार के बांका के धोरैया प्रखंड में रविवार की सुबह मिट्टी की एक दीवार गिरने से चार बच्चों की मौत हो गयी. जबकि, एक बच्चे के घायल होने की खब