• बांका में वोट आज, 16.96 लाख वोटर करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

    बांका : लंबी चुनाव प्रक्रिया व जिला प्रशासन की चुनावी तैयारी के बाद आखिरकार वह घड़ी आ गयी है, जिसका इंतजार सभी को था. लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान है. बांका लोकसभा अंतर्गत छह विधानसभा क्षेत्र के 1816 बूथ पर 16 लाख 96 हजार 553 मतदाता चुनाव में खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. जिला निवार्चन ने चुनाव को लेकर सभी जरुरी पुख्ता तैयार कर ली है. यानि चुनाव में मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य विधाता हैं.

  • दो-दो घंटे पर अपडेट होगा मतदान प्रतिशत, पल-पल की खबर पहुंचेगी नियंत्रण कक्ष

    बांका : लोकसभा चुनाव को लेकर जिला मुख्यालय से सभी मतदान केन्द्र पर नजर रखी जायेगी. इसके लिए विगत 16 अप्रैल से समाहरणालय सभागार में जिला नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. जिसमं पांच विधानसभा का अलग-अलग नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है.

  • लोकसभा चुनाव : दहशतगर्दों को देखते ही मार दी जायेगी गोली

    . लोकसभा चुनाव को लेकर पूरा जिला क्षेत्र को सुरक्षा घेरा में ले लिया गया है. मतदान केंद्र के साथ शहर व गांव के प्रमुख व संदिग्ध स्थानों पर भारी संख्या में सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है. सभी मतदान केन्द्र पर सशस्त्र पुलिस रहेंगे. जबकि नक्सल प्रभावित खास तौर पर बेलहर व कटोरिया क्षेत्र के सभी बूथ पर पैरामिलिट्री, एसएसबी व अन्य अर्द्धसैनिक बल मौजूद रहेंगे.

  • भगवान महावीर की जयंती पर निकाली गयी प्रभात फेरी

    बौंसी : भगवान महावीर जन्म कल्याणक महोत्सव पर जैन समुदाय ने बुधवार की सुबह प्रभात फेरी निकाली. महावीर स्वामी के जयकारों से मंदार क्षेत्र गुंजायमान हो गया. स्थानीय दिगंबर जैन मंदिर प्रबंधन के तत्वाधान में प्रभातफेरी निकाली गयी जो बौंसी स्थित कार्यालय मंदिर से निकलकर गांधी चौक, मारवाड़ी गली, दुमका रोड, हनुमान चौक होते हुए वापस पापहारिणी रोड स्थित मनोहर उद्यान बारामती मंदिर पहुंचकर संपन्न हुई.

  • ठग गिरोह ने मजदूर से 16 हजार रुपये ठगे

    कटोरिया : कटोरिया क्षेत्र में सक्रिय कार सवार ठग गिरोह ने फिर एक मजदूर को अपना शिकार बनाते हुए सोलह हजार रुपये नकदी ठग लिये. कटोरिया बाजार के सुइया रोड में सत्संग मंदिर के निकट ही बुधवार की शाम करीब साढ़े पांच बजे ठगी की यह चौथी घटना हुई. फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र के भितिया पंचायत अंतर्गत एकचट्टी गांव निवासी उचित राय का पुत्र सनोज कुमार केरल से मजदूरी कर वापस घर लौट रहा था.

  • स्कूल से पुत्र लाने की बात कहकर घर से निकली महिला का दूसरे दिन मिला शव

    फुल्लीडुमर : खेसर थाना क्षेत्र अंतर्गत रमसरिया-खेसर मुख्य मार्ग के किनारे हड़ियासी गांव के समीप बुधवार की सुबह एक महिला का शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. बताया जा रहा है कि गांव लोग सुबह जब खेत के तरफ निकला तभी खेत में करीब 30 वर्षीय महिला का शव को देख हल्ला किया. जिस पर काफी संख्या में स्थानीय लोग जमा हो गये और मामले की जानकारी स्थानीय पुलिस को दी.

  • खोला पिंडुल, बड़ी घटना से बची बांका इंटरसीटी ट्रेन, रेलवे पटरी पर बड़ी घटना की रची गयी थी साजिश

    बांका : बांका-भागलपुर रेल खंड पर बांका-मुड़हारा रेलवे स्टेशन के बीच विशनपुर के समीप मंगलवार की रात्रि चांदन नदी के टर्निंग प्वाइंट के पास भागलपुर से 47.7 किलोमीटर की रेलवे ट्रैक पर असामाजिक तत्वों के द्वारा रेलवे पटरी का एक सौ मीटर तक की पिंडुल को खोलकर अलग कर दिया गया था.

  • लोकसभा चुनाव : जिले में कल होगा मतदान, सभी बूथों के 200 मीटर परिधि में धारा 144 लागू, जिला व राज्य बॉर्डर रहेगा सील

    बांका : लोकसभा चुनाव के लिए अहम दिन कल 18 अप्रैल को है. गुरुवार सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक मतदान होगा. जबकि कटोरिया व बेलहर विधानसभा में सुबह सात से चार बजे तक ही मतदान होगा. सुरक्षा की दृष्टिकोण से सभी मतदान केंद्र पर धारा 144 लगा दिया गया है. यानि मतदान केंद्र के 20 मीटर परिधि में किसी प्रकार की चौकड़ी व जुटान कानूनन जूर्म होगा.

  • बांका की युवती की तारापुर में होनी थी शादी जहर खाकर दे दी जान

    अमरपुर (बांका) : थाना क्षेत्र के ईटहरी गांव में सोमवार की देर रात 20वर्षीय एक युवती ने जहर खाकर आत्महत्या कर ली. जानकारी के अनुसार गांव के दिलीप पासवान की पुत्री सोना कुमारी ने घर में रखा कीटनाशक दवाई खा ली.

  • बांका लोकसभा सीट : त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति, पुतुल कुमारी खुद को बता रही हैं 'एनडीए का असली उम्मीदवार'

    पटना : बिहार में आमतौर पर राजग और महागठबंधन के बीच सीधा मुकाबला है लेकिन बांका लोकसभा सीट पर त्रिकोणीय मुकाबले की स्थिति है. बांका सीट पर महागठबंधन की ओर से राजद उम्मीदवार जय प्रकाश नारायण यादव है, वहीं जदयू प्रत्याशी विधायक गिरिधारी यादव राजग की ओर से चुनावी मैदान में हैं. पिछली बार दूसरे स्थान पर रहीं पुतुल कुमारी निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में उतरी हैं और खुद को ''राजग का असली उम्मीदवार'' बता रही हैं.

  • वायुसेना का एमआइ-17 हेलीकॉप्टर आकाश से रखेगा बांका पर पैनी नजर

    बांका : भारतीय वायुसेना की एमआइ-17 हेलीकॉप्टर 18 अप्रैल को चुनाव के दिन बांका के नक्सल प्रभावित क्षेत्र पर हवाई नजर रखेगा. यह हेलीकॉप्टर पूर्णिया एयरपोर्ट से उड़ान भरेगा. बांका के अलावा यह हेलीकॉप्टर किशनगंज, कटिहार, पूर्णिया व भागलपुर निर्वाचन क्षेत्र में भी गश्त करेगा.

  • भागलपुर-बांका रेलखंड में पटरी पर मिला अज्ञात वृद्धा का शव

    बांका : शहर के नेहरू कॉलोनी स्थित विद्युत आपूर्ति शाखा के पीछे रेलवे पटरी पर सोमवार की शाम स्थानीय पुलिस ने एक अज्ञात वृद्ध महिला का शव बरामद किया है. पटरी के समीप शव मिलने से आस-पास के मुहल्ले व गांव में सनसनी फैल गयी. बताया जा रहा है कि शाम में कुछ युवक पटरी के समीप घुमने निकले थे. इसी क्रम में युवकों ने पटरी पर एक महिला का शव देख हल्ला किया.

  • झिकटा गांव में मूलभूत सुविधा भी उपलब्ध नहीं, ग्रामीण करेंगे वोट का बहिष्कार

    धोरैया : प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत जयपुर पंचायत के झिकटा गांव में सड़क, नाला आदि का निर्माण अब तक नहीं होने के कारण ग्रामीण जनप्रतिनिधियों से खासे नाराज हैं. इसको लेकर सोमवार को ग्रामीणों ने प्रदर्शन करते हुए वोट बहिष्कार करने का निर्णय लिया है. ग्रामीण गुड्डू यादव, राजेंद्र यादव, मंटू यादव, श्याम सुंदर यादव, रामस्वरूप यादव, नरसिंह यादव, मनीष कुमार, अनूप लाल यादव, हर गौरी यादव आदि ने बताया कि अब तक गांव में सड़क, नाला तथा नल जल योजना का कोई कार्य नहीं हुआ है.

  • बांका में स्टार प्रचारकों की रही धूम, भीड़ भी जुटी

    बांका : लोस चुनाव नामांकन के बाद यहां चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों के पक्ष में धुआंधार चुनावी सभा जारी है. कई दिग्गज बांका पहुंचे. मंगलवार को चुनावी सभा व रैली का अंतिम दिन है. अब तक हुई चुनावी सभा में एनडीए व महागठबंधन के प्रत्याशी के पक्ष में कई दिग्गज नेताओं ने सभा को संबोधित किया.

  • नीतीश का लालू परिवार पर प्रहार, कहा- पति-पत्नी की 15 वर्षों की सरकार में बिहार को पीछे धकेल दिया

    बांका : किशनगंज, पूर्णिया, बांका व भागलपुर जिले के शाहकुंड (बांका लोस क्षेत्र) में सोमवार को चुनाव सभा संबोधित करते हुए बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि आजतक हमने किसी काम में समाज के किसी तबके की उपेक्षा नहीं की है. जो भी योजना हम चलाते हैं, उससे समाज के हर तबके के लोगों को फायदा होता है. हम जाति, धर्म, संप्रदाय व मजहब के नाम पर राजनीति नहीं करते. सेवा ही मेरा धर्म है.

  • बांका : चौकीदार से देश का सीना हुआ चौड़ा : रामविलास

    बांका : पीबीएस कॉलेज मैदान में जदयू प्रत्याशी गिरिधारी यादव के पक्ष में रविवार को चुनाव सभा को संबोधित करते हुए लोजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष रामविलास पासवान ने कहा कि विपक्षी चौकीदार चोर की बात करते हैं. पूरे समाज में पासवान चौकीदार हैं, तो क्या चौकीदार चोर है. दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ऐसे चौकीदार से देश का सीना चौड़ा हुआ है.

  • लोकसभा चुनाव : ....जब नीतीश ने कहा, नरेंद्र मोदी का दोबारा प्रधानमंत्री बनना बिहार के हित में

    पूर्णिया/बांका : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पीएम नरेंद्र मोदी को बिहार का हित चाहने वाला पीएम बताया और कहा कि नरेंद्र मोदी की केंद्र में दोबारा सरकार बनाने की जरूरत है, ताकि बिहार को सहयोग मिलता रहे और केंद्र के साथ-साथ बिहार भी आगे बढ़ता रहे. मुख्यमंत्री रविवार को पूर्णिया और बांका में एनडीए प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव सभाओं को संबोधित कर रहे थे.

  • नीतीश बोले, सत्ता में आकर कुछ लोग माल कमाना चाहते है

    बांका : बिहार के मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने आज बांका शहर के पीबीएस काॅलेज मैदान में आयोजित जनसभा को संबोधित करते हुए एनडीए के पक्ष में मतदान करने की अपील की. सीएम नीतीश कुमार के साथ ही बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी एवं लोजपा सुप्रीमो रामविलास पासवान ने भी एनडीए प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करने की लोगों से अपील की.

  • आरक्षण खत्म करने पर उतारू है मनुवादी शक्तियां : तेजस्वी

    बांका : बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने शनिवार को बांका संसदीय क्षेत्र में धुआंधार प्रचार किया. इस दौरान उन्होंने तीन चुनावी सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि यह चुनाव महागठबंधन को बचाने का नहीं है, बल्कि देश, संविधान, आरक्षण व लालू प्रसाद को बचाने की है. उन्होंने पीएम नरेंद्र मोदी व सीएम नीतीश कुमार पर हमला करते हुए कहा कि यदि आरक्षण पर आंच आयी, तो अंजाम बुरा होगा.

  • युवती का शव गड्ढे से बरामद, हत्या के पूर्व दुष्कर्म की आशंका

    बांका : बिहार के बांका में बाराहाट थाना क्षेत्र के लीलावरन बहियार स्थित एक छोटे से गड्ढे में गुरुवार की सुबह युवती का शव पुलिस ने बरामद किया है. लाश की पहचान लीलावरण गांव के मो असमत अंसारी की 20 वर्षीय पुत्री बीबी सगीरा के रुप में की गयी है. सूचना पर पहुंची स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है.

  • बारिश से जलजमाव व जर्जर सड़क बनी स्थायी समस्या

    कटोरिया : कटोरिया बाजार क्षेत्र में हल्की बारिश से भी जलजमाव एवं जर्जर सड़क व उस पर बने गड्ढे स्थायी समस्या बन चुकी है. जिसके निदान में किसी भी जनप्रतिनिधि या विभागीय अधिकारी रूचि नहीं ले रहे, जबकि इस समस्या से आमजन त्रस्त हैं.

  • 605 गर्भवतियों के स्वास्थ्य की हुई जांच

    कटोरिया : रेफरल अस्पताल कटोरिया द्वारा मंगलवार को प्रधानमंत्री सुरक्षित मातृत्व योजना के तहत आयोजित शिविर में कुल 605 गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य की जांच हुई. इस क्रम में रेफरल अस्पताल में 425, अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र जमदाहा में 75 व स्वास्थ्य उपकेंद्र जयपुर में 105 गर्भवती की जांच की गयी.

  • महागठबंधन के कुछ बेल पर, तो कुछ जेल में - राजनाथ

    पूर्णिया/बांका : केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भरोसा दिलाया कि देश की सुरक्षा मजबूत हाथों में है. हम किसी भी कीमत देश के मान, सम्मान और स्वाभिमान को चोट नहीं आने देंगे. उन्होंने कांग्रेस पर हमला करते हुए कहा कि अब कांग्रेस का समय लद चुका है.

  • बांका : राज्य सरकार ने स्कूल को बना दिया भोजनालय : उपेंद्र कुशवाहा

    धोरैया (बांका) : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी असली नहीं, बल्कि बनावटी पिछड़ा हैं. असल में पीएम पिछड़े घर में पैदा नहीं हुए. सरकारी निर्णय करके पिछड़ा वर्ग में शामिल हो गये. उक्त बातें बुधवार को बांका के धोरैया के बटसार में चुनाव सभा में रालोसपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष उपेंद्र