• औरंगाबाद/रोहतास : चार नक्सलियों को पुलिस ने दबोचा

    औरंगाबाद/रोहतास : पुलिस ने गुरुवार को दो नक्सलियों औरंगाबाद के देव थाने के मझौली गांव निवासी सियाराम यादव व हसपुरा थाने के रामपुर कैथी गांव निवासी पप्पू कुमार को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से 100 से अधिक पोस्टर, बैनर व एक बाइक जब्त की गयी है. वहीं, रोहतास के चुटिया थाने के काटूटांड़ गांव के लहबरमाई मंदिर से सटे जंगल से आठ साल से फरार दो नक्सलियों काटूटांड़ गांव के रंजीत राम व बालेश्वर ठाकुर को गिरफ्तार कर लिया.

  • नये सिरे से डीलरों का होगा चयन, टीम की जांच के बाद चयन हुआ था रद्द, प्रभात खबर ने ही उजागर किया था मामला

    औरंगाबाद : जिले में अब डीलरों का चयन नये सिरे से होगा. खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग द्वारा इससे संबंधित आदेश जारी कर दिया गया है. विभाग के सचिव पंकज कुमार पाल के आदेशानुसार विशेष कार्य पदाधिकारी संगीता सिंह द्वारा आदेश जारी किया गया है.

  • रास्ते के विवाद में बाप-बेटे को पीटा, बाइक की क्षतिग्रस्त

    औरंगाबाद : देव प्रखंड के चट्टी गांव के बाधार में फसल का पटवन कर रहे सुरेश प्रसाद गुप्ता की कुछ लोगों ने पिटाई कर दी. जब पिता को बचाने बाइक से पहुंचे बेटे सूरज कुमार ने विरोध किया, तो उसके साथ भी उक्त लोगों ने मारपीट की. यही नहीं सूरज की बाइक को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. घटना गुरुवार की सुबह की है. पिता का इलाज सदर अस्पताल में और बेटे का इलाज देव सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में किया गया.

  • सभी लोग बच्चों के पोषण के प्रति लड़ें निर्णायक लड़ाई

    मदनपुर : प्रखंड कार्यालय स्थित बाल विकास परियोजना कार्यालय में पोषण मेले का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन डीएम राहुल रंजन महिवाल, डीपीआरओ रीना कुमारी, प्रखंड प्रमुख रीना देवी, बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. डीएम ने कहा कि जिले में जो विभिन्न गतिविधियां चलायी जा रही है वह जन-जन को पोषण का संदेश देने में सफल होगी.

  • मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का डीएम ने किया उद्घाटन

    मदनपुर : उत्तरी उमगा पंचायत के सुग्गी गांव में मॉडल आंगनबाड़ी केंद्र का उद्घाटन डीएम राहुल रंजन महिवाल व प्रखंड प्रमुख रीना देवी ने किया. डीएम ने छोटे-छोटे बच्चों को पेंसिल बॉक्स प्रदान किया और उनकी माताओं से बच्चों को आंगनबाड़ी केंद्रों में भेजने के लिए प्रेरित किया. गाैरतलब है कि सुग्गी आंगनबाड़ी केंद्र को प्रखंड के प्रथम मॉडल केंद्र के रूप में परिवर्तित कर इसे प्राइवेट प्ले स्कूल जैसा बनाया गया है.

  • पॉलीथिन और तंबाकू के खिलाफ छापेमारी

    औरंगाबाद : शहर में रोक के बावजूद धड़ल्ले से उपयोग हो रहे पॉलीथिन पर प्रभात खबर में खबर प्रकाशित होने के बाद डीएम राहुल रंजन महिवाल ने इसे गंभीरता से लिया. बुधवार को डीएम के निर्देश पर पॉलीथिन के खिलाफ शहर में छापेमारी की गयी.

  • तेज रफ्तार इनोवा दुर्घटनाग्रस्त एक की मौत, पांच लोग घायल

    औरंगाबाद : राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर बारुण थाना क्षेत्र के मुंशी बिगहा गांव के समीप एक रफ्तार भरी इनोवा दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस घटना में बारुणगंज निवासी 35 वर्षीय चंदन कुमार की मौत हो गयी.

  • वाहन के धक्के से व्यक्ति घायल, रेफर

    औरंगाबाद : नगर थाना क्षेत्र के सोशल क्लब के समीप वाहन के धक्के से एक व्यक्ति घायल हो गया. घायल व्यक्ति विजय कुमार शहर के श्रीकृष्ण नगर के दिवाकर कॉलोनी वार्ड 20 के निवासी है. वह मंगलवार की शाम खरीदारी करने बाजार गये थे.

  • अनियंत्रित कंटेनर ने ऑटो में मारा धक्का, एक ही परिवार के सात जख्मी

    ओबरा : मंगलवार को औरंगाबाद-पटना रोड में देवकली गांव के समीप कंटेनर व ऑटो के बीच हुई टक्कर में एक ही परिवार के सात लोग घायल हो गये. घायलों में खरांटी बिगहा के संतोष साव, संदीप साव, आर्य कुमार, मीना देवी, राजकुमार साव, नेहा कुमार व ईशा कुमारी शामिल है. इन सभी को स्थानीय लोगों के सहयोग से इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ओबरा ले जाया गया.

  • संगठनात्मक चुनाव के लिए प्रभारी नियुक्त

    औरंगाबाद : भारतीय जनता पार्टी संगठनात्मक चुनाव को तेज कर दिया है. पूर्व मंत्री सह चुनाव अधिकारी सम्राट चौधरी ने संगठन चुनाव के लिए जिले के सभी मंडलों में चुनाव प्रभारी की नियुक्ति करते हुए विधिवत चुनाव की जिम्मेदारी कार्यकर्ताओं को सौंपी है. चुनाव प्रभारियों को अपने निर्धारित मंडल में बूथ स्तर से मंडल स्तर तक चुनाव संपन्न कराने का निर्देश दिया है.

  • किसानों के साथ केंद्र व प्रदेश सरकार कर रही छलावा : प्रमोद

    मदनपुर : मदनपुर प्रखंड सहित रफीगंज विधानसभा क्षेत्र की विभिन्न समस्याओं को लेकर बुधवार को किसान संघर्ष मोर्चा समिति के बैनर तले कांग्रेस के वरीय नेता प्रमोद सिंह के नेतृत्व में मदनपुर अंचल सह प्रखंड कार्यालय पर धरना दिया. अध्यक्षता कांग्रेस के प्रखंड अध्यक्ष संजीव सिंह ने की. प्रमोद सिंह ने प्रदेश सरकार व केंद्र सरकार को किसान व गरीब विरोधी बताया. मदनपुर व रफीगंज के किसानों के साथ पदाधिकारी व सरकार द्वारा बेईमानी किया गया है. इन दोनों प्रखंड में सरकार द्वारा सिंचाई की व्यवस्था नहीं की गयी है.

  • विकास की नीतिगत योजना बनाने के लिए किया प्रेरित

    मदनपुर : प्रखंड कार्यालय स्थित बहुउद्देशीय भवन में आयोजित दो दिवसीय जीपीडीपी कार्यशाला प्रशिक्षण कार्यक्रम मंगलवार को समापन हो गया. प्रशिक्षण कार्यक्रम में शामिल प्रखंड कर्मियों को योजनाओं के क्रियान्वयन के लिए रोचक खेल के सहारे विशेष जानकारी दी गयी. बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह ने बताया कि प्रशिक्षण के दौरान ग्राम पंचायत प्रतिनिधियों को विकास सेवाओं में गुणवत्ता लाने व उनके सफल क्रियान्वयन और ई गवर्नेंस और पंचायतों के राजस्व बढ़ोतरी को लेकर उन्हें विस्तार से जानकारी दी गयी.

  • केंद्र सरकार की योजनाओं की दी गयी जानकारी

    औरंगाबाद : नाबार्ड प्रायोजित डेयरी उद्यमिता विकास योजना (डीईडीएस) तहत कार्यशाला का आयोजन बुधवार को एलडीएम कार्यालय के सभा कक्ष में किया गया. उद्घाटन जिला विकास प्रबंधक नाबार्ड वकार आलम, एलडीएम एसपी दास, अरसेटी के निदेशक वाइज अंसारी व दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के क्षेत्रीय प्रबंधक सुरेंद्र प्रसाद सिंह ने संयुक्त रूप से किया. नाबार्ड प्रायोजित रोजगार सृजन योजनाओं तथा केंद्र सरकार प्रायोजित विकास योजनाओं की जानकारी दी गयी. वकार आलम ने कहा कि नाबार्ड प्रायोजित डेयरी उद्यमिता विकास योजनाओं से संबंधित जागरूकता बढ़ाने के लिए यह कार्यशाला का आयोजित किया गया है.

  • केंद्र के इशारे पर प्रताड़ित किये जा रहे हैं राजद सुप्रीमो : कांति

    राष्ट्रीय जनता दल के सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव गरीबों की मान सम्मान व हक की लड़ाई लड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी. दशकों तक गरीब-गुरबों की आवाज बने रहे. आज केंद्र सरकार के इशारे पर उन्हें प्रताड़ित किया जा रहा है. आने वाले दिनों में बिहार की जनता सरकार को माफ नहीं करेगी. ये बातें पूर्व केंद्रीय मंत्री कांति सिंह ने औरंगाबाद में राजद की समीक्षा बैठक में कहीं.

  • पंचायती राज विभाग करा रहा नल जल योजना का काम, मोटर के स्टार्टर में लगेगा उपकरण

    नल जल योजना के तहत लगे पानी सप्लाई यूनिट या पानी के मोटर के चलने की देखरेख अब ऑनलाइन होगी. इसके लिए जिला स्तर पर व्यवस्था की जा रही है. इस नयी तकनीक के तहत जिले भर में योजना के तहत लगाये गये मोटर के स्टार्टर में एक उपकरण लगाये जायेंगे. इसका एक कंट्रोल यूनिट या मॉनीटरिंग सेल जिला मुख्यालय पर बनाया जायेगा. इस नियंत्रण केंद्र से यह पता चलेगा कि कहां-कहां कितनी देर तक मोटर चलाया गया.

  • जीपीडीपी योजना का मकसद गांवों में निर्धनता को दूर करना

    मदनपुर : ग्राम पंचायत विकास योजना जीपीडीपी कार्यक्रम के तहत सोमवार को बहुद्देशीय भवन में दो दिवसीय कार्यशाला का शुभारंभ किया गया. कार्यशाला का उद्घाटन प्रखंड प्रमुख रीना देवी, उप प्रमुख चिंता देवी, डीपीआरओ मुकेश कुमार सिन्हा, बीडीओ कनिष्क कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

  • नजरी नक्शा तैयार कर कराया जायेगा विकास

    अंबा़ : गांव में विकास कार्य कराने के लिए नजरी नक्शा बना कर उसे ग्राम सभा में पास कराना होगा़ नजरी नक्शा में सड़क, नाली, पीसीसी, पेयजल आदि दर्शाया जायेगा़ उसी के अनुसार प्राथमिकता के आधार पर कार्य कराया जायेगा़ ये बातें बीडीओ लोकप्रकाश ने कही़ वे सोमवार को प्रखंड कार्यालय परिसर में आयोजित दो दिवसीय कार्यशाला के उद्घाटन सत्र को संबोधित कर रहे थे़

  • दो वार्डों में बनेंगे नये तालाब

    दाउदनगर : दाउदनगर नगर पर्षद की मासिक बैठक मुख्य पार्षद सोनी देवी की की अध्यक्षता में नगर पर्षद सभाकक्ष में हुई. इसमें विभिन्न एजेंडों पर चर्चा की गयी. नगर कार्यपालक के इओ जमाल अख्तर अंसारी ने बताया कि गत बैठक की संपुष्टि की गई और पहले की बैठकों एवं सशक्त स्थायी समिति की बैठक में लिये गये निर्णयों की संपुष्टि सर्वसम्मति से की गयी.

  • बिहार : औरंगाबाद में अपराधियों ने दिनदहाड़े व्यवसायी पुत्र को गोली मारकर किया जख्मी

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले में अपराधियों ने सोमवार को दिन दहाड़े दाउदनगर थाना क्षेत्र के भखरुआं बाजार रोड में नहर पुल के पास एक व्यवसायी पुत्र को गोली मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया. अपराधियों द्वारा लाखों रुपए लूट लिए गये हैं, लेकिन यह पता नहीं चल पा रहा है कि कितनी राशि की लूट हुई है. घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शी एवं घटनास्थल के आसपास के दुकानदार भी कुछ बताने को तैयार नहीं है.

  • औरंगाबाद : ओपीडी में नहीं मिले डॉक्टर, मरीजों का हंगामा

    औरंगाबाद : सदर अस्पताल के ओपीडी में डॉक्टर के देरी से आने पर गुरुवार को लोगों ने हंगामा किया. सुबह आठ बजे से काफी संख्या में मरीज इलाज के लिए ओपीडी के समीप कतार में खड़े थे. लगभग दो घंटे तक मरीजों ने डॉक्टरों का इंतजार किया और जब 10 बजे तक ओपीडी में डॉक्टर नहीं पहुंचे, तो मरीजों का धैर्य जवाब दे गया. इसके बाद तो मरीज हंगामा करने लगे. डीएम ने सीएस को जम कर फटकार लगायी. हिदायत देते हुए कहा कि यदि व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ, तो आपके विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

  • पानी अमूल्य, एक-एक बूंद का महत्व : डीएम

    कुटुंबा : पानी अमूल्य संसाधन है, आप सभी एक एक बूंद का महत्व समझें व इसके लिए दूसरे को भी जागरूक करें. ये बातें डीएम राहुल रंजन महिवाल ने कही. वे गुरुवार को प्रखंड परिसर में जन जीवन हरियाली योजना के तहत आयोजित कार्यशाला को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि पानी की बर्बादी हमारे लिए आगे चल कर बड़ी समस्या बन सकती है.

  • हेलमेट व लाइसेंस में उलझे अधिकारी, व्यावसायिक वाहनों की बल्ले-बल्ले

    औरंगाबाद नगर : मोटर वाहन संशोधित अधिनियम के लागू होने से दो पहिया वाहन चालक भारी जुर्माने के डर से परिवहन विभाग एवं प्रदूषण जांच केंद्रों का चक्कर लगा रहे है. वहीं, भारी व्यावसायिक वाहन बेखौफ यातायात नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आ रहे हैं.

  • ओपीडी में डॉक्टर नहीं रहने पर मरीजों ने किया हंगामा

    रंगाबाद नगर : इन दिनों सदर अस्पताल की चिकित्सीय व्यवस्था पूरी तरह से चरमरा गयी है. चिकित्सक इलाज करने के लिए कब आयेंगे और कब चले जायेंगे यह कहना मुश्किल है. जब मन होता है चिकित्सक ड्यूटी पर आते है और जब मन होता चले जाते है. यही कारण है कि आये दिन सदर अस्पताल में हंगामा हो रहा है.

  • औरंगाबाद : टेंडर की प्रक्रिया अंतिम दौर में, 25 करोड़ का बजट

    औरंगाबाद : औरंगाबाद-बिहटा रेल लाइन का निर्माण अब जल्द शुरू होने वाला है. निर्माण कार्य की तमाम प्रक्रियाएं पूरी कर ली गयी हैं. बस इंतजार है, तो टेंडर के प्रकाशन की.

  • मौत के बाद एनएच को किया जाम, हुआ प्रदर्शन

    औरंगाबाद : सदर प्रखंड के मोर डिहरी के समीप सड़क दुर्घटना में एक अधेड़ की मौत हो गयी. मृतक की पहचान पड़रावां पंचायत के पाठक बिगहा गांव निवासी दिलकेश्वर रजवार के रूप में हुई है. वह बुधवार की सुबह घर से टहलने के लिए निकले थे.

  • गणपति उत्सव : आखिरी दिन उमड़ा जनसैलाब

    औरंगाबाद : औरंगबाद में आयोजित दस दिवसीय गणपति उत्सव के महाआरती का समापन बुधवार की रात हो गया. गुरुवार की दोपहर शहर में भव्य शोभायात्रा निकाली जायेगी. वृंदावन, अयोध्या, काशी के कलाकार शोभायात्रा में अपनी कला का प्रदर्शन करेंगे. महाआरती के 10वें दिन श्रद्धालुओं का जनसैलाब उमड़ पड़ा.

  • रिश्तेदार के घर जाकर शराब पीनी पड़ी महंगी

    कुटुंबा : शराबियों को झारखंड में रिश्तेदार के घर जाकर शराब पीना काफी मंहगा पड़ा.

  • ट्रैफिक नियम सख्त हुआ, तो लोगों की टूटी नींद

    औरंगाबाद : जिला परिवहन कार्यालय में ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए भीड़ उमड़ रही है. नये नियम के लागू होने के बाद जुर्माना से बचने के लिए लोग अब लाइसेंस बनवाने के लिए दफ्तार का चक्कर लगा रहे है. लोग सुबह आठ बजे ही कार्यालय पहुंच जा रहे है. दिनभर में लगभग दो सौ से लेकर तीन सौ लोग पहुंच रहे हैं.

  • वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस ने भांजी लाठी

    ओबरा : नये ट्रैफिक रूल्स अगर आम लोगों के हित में लागू किया गया है, तो कुछ लोगों को इससे परेशानी भी हो रही है. ट्रैफिक नियम को लागू करने के लिए जिन्हें दायित्व सौंपा गया है या जिनके मदद से इस कानून की जानकारी दी जा रही है,

  • चार दिन बाद श्रीसीमेंट के साथ ट्रांसपोर्टरों का बढ़ा 25% किराया

    औरंगाबाद : ट्रांसपोर्टरों व मंदी की मार से परेशान श्री सीमेंट कंपनी को चार दिन बाद आखिरकार राहत मिल ही गयी. ट्रक ऑनर एसोसिएशन और सीमेंट कंपनी के बीच समझौता भी हो गया. माध्यम सांसद सुशील कुमार सिंह बने. ऐसे में बहुत हद तक मंदी की मार झेल रहे सीमेंट कंपनी को राहत मिली है. हालांकि इसकी डेडलाइन महज एक माह की है.

  • रफीगंज स्टेशन पर यात्रियों को एक सप्ताह से नहीं मिल रहा पानी

    रफीगंज : पंडित दीनदयाल उपाध्याय-गया रेलखंड के रफीगंज स्टेशन पर एक सप्ताह से पानी की आपूर्ति बंद है. इसके कारण यात्रा करनेवाले यात्रियों में पानी के लिए हाहाकार मचा है. यहां स्टाफ क्वार्टर में भी पानी की सप्लाइ बंद है और एक सप्ताह से टैंकर से पानी खरीदने के लिए स्टाफ मजबूर है. स्टेशन प्रबंधक रामविलास चौधरी ने बताया कि स्टेशन पर पानी नहीं रहने के कारण प्रतिदिन यात्रियों से झड़प हो रही है.

  • औरंगाबाद : हादसे में मौत के बाद सड़क जाम व प्रदर्शन

    औरंगाबाद : सदर प्रखंड के मोर डिहरी के समीप सड़क हादसे में अधेड़ की मौत हो गयी. मृतक की पहचान पड़रावां पंचायत के पाठक बिगहा गांव निवासी दिलकेश्वर रजवार के रूप में हुई है. वह बुधवार की सुबह टहलने के लिए निकले थे.

  • औरंगाबाद : रफीगंज में पति ने की पत्नी को चाकू से वार कर हत्या, घटना के बाद पति फरार

    औरंगाबाद : रफीगंज थाना क्षेत्रबक अब्दुलपुर मोहल्ले में एक पति ने पत्नी को चाकू से वार कर हत्या कर दी. घटना का कारण फिलहाल पता नहीं चल सका हैं. घटना के संबंध में पूछे जाने पर थानाध्यक्ष ने बताया कि पूरे मामले की छानबीन की जा रही है.

  • शहर में फिर धड़ल्ले से होने लगा पॉलीथिन का इस्तेमाल

    औरंगाबाद : पॉलीथिन व कैरी बैग के इस्तेमाल पर प्रतिबंध के बाद भी जिले में पॉलीथिन का इस्तेमाल धड़ल्ले से हो रहा है. कार्रवाई का डर न तो बड़े प्रतिष्ठानों को है और न ही फुटपाथी दुकानदारों को. सब्जी दुकानदार से लेकर दवा दुकान तक, होटल से लेकर मॉर्ट तक खुलेआम ग्राहकों को पॉलीथिन के सहारे सामान दिया जा रहा है. आश्चर्य की बात तो यह है कि अब नगर पर्षद भी कार्रवाई से दूर भाग रही है. हालांकि, बीच-बीच में खानापूर्ति के लिए अभियान चलाया गया, लेकिन इसका असर नहीं दिख रहा है.

  • मुखिया ने पकड़ी सरकारी अनाज की कालाबाजारी

    नवीनगर : प्रखंड की टंडवा पंचायत के पूरहारा, (बेचूडीह) के जन वितरण प्रणाली दुकानदार अमरदीप पासवान के घर से गरीबों का खाद्यान्न की हो रही कालाबाजारी पकड़ में आ गयी. बोरे में भरे अनाज को मुखिया रमेश पासवान ने ग्रामीणों के सहयोग से जब्त किया. अनाज अपने कब्जे में लेकर नवीनगर सीओ राकेश कुमार को सूचना दी.

  • शहर में पार्किंग जोन ही निर्धारित नहीं

    औरंगाबाद : यातायात के नियम तोड़ना लोगों के लिए अब किसी मुसीबत से कम नहीं होगा. शासन ने यातायात के नियम तोड़ने पर भारी भरकम जुर्माना तय किया है. ट्रैफिक सिग्नल के उल्लंघन से लेकर हेलमेट न पहनने, नॉन पार्किंग जोन में वाहन खड़ा करने तक पर जुर्माने की राशि कई गुना कर दी गयी है. लेकिन, औरंगाबाद शहर में तो पार्किंग जोन निर्धारित ही नहीं है और न ट्रैफिक लाइटें लगी है.

  • जांच में सख्ती होते ही कागजात दुरुस्त करने में जुटे चालक

    अंबा : वाहन जांच में सख्ती होते ही चालक अपना कागज दुरूस्त कराने में जुटे है. प्रदूषण जांच प्रमाण पत्र बनवाने के लिए पूरे दिन में इक्के-दुक्के लोग पहुंचते थे. अब सैकड़ों लोग अपना वाहन लेकर नंबर में खड़े दिख रहे है.

  • जेवरात की सफाई के बहाने घर में घुसा चोर

    औरंगाबाद/बारुण : बारुण थाना क्षेत्र के जोगिया गांव में जेवरात की सफाई करने के बहाने चोरी की नीयत से घर में घुसे चोर को ग्रामीणों ने पकड़कर बेरहमी से पिटाई की और फिर उसे पुलिस के हवाले कर दिया. जानकारी के अनुसार, सोमवार को अरविंद कुमार नामक एक व्यक्ति के घर चोर पहुंचा और पुराने जेवर की सफाई करने के बहाने घर वालों से बात की. अरविंद की पत्नी नीलम पांडेय को उसने विश्वास में ले लिया और फिर गहनों की सफाई करने लगा.

  • बरही से कमा कर घर लौट रहा युवक हुआ जहरखुरानी गिरोह का शिकार

    औरंगाबाद : झारखंड के बरही से काम कर अपने घर लौट रहे मनीष कुमार नामक युवक जहर खुरानी गिरोह का शिकार हो गया. गिरोह के अपराधियों ने कोल्डड्रिक्स में नशा पिलाकर उसके पास रहे लगभग 30 हजार रुपये उड़ा लिये. पता चला कि मनीष सदर प्रखंड के मड़रिया निवासी अरुण सिंह का पुत्र है.

  • धान की फसल में लग रहे कीड़े, सूखने लगे पौधे

    कुटुंबा : चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी से धान के फसल में कीड़े लगने लगे हैं. इसके कारण फसल का विकास अवरूद्ध हो गया है और धान के पौधे सूखने लगे है. यह बीमारी जड़ से पौधों को नष्ट कर दे रही है. ऐसे में किसान काफी चिंतित हैं.

  • औरंगाबाद के सोडहीह में हिंदुओं ने भी मनाया मुहर्रम

    औरंगाबाद : औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड के सोनडीह गांव में हिंदू परिवारों ने मुहर्रम मनाया. आश्चर्य की बात यह है कि इस गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है. यहां की जनसंख्या एक हजार के करीब है. इसमें सुनील साव का परिवार आगे रहता है. मुहर्रम का पर्व यहां कई दशकों से मनाया जा रहा है़ इसकी शुरुआत तुका साव नामक व्यक्ति ने की थी.

  • औरंगाबाद : अंतरजिला गिरोह का उद्भेदन, तीन अपराधी गिरफ्तार, सात बाइक बरामद

    आैरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में दाउदनगर पुलिस ने बाइक लूट एवं चोरी के अंतरजिला गिरोह का उद्भेदन करते हुए तीन अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इनके पास से चोरी एवं लूट के सात बाइक भी बरामद किया गया हैं. एसडीपीओ राजकुमार तिवारी ने दाउदनगर थाना परिसर में आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि 22-23 अगस्त की रात्रि में भखरुआं मोड़ स्थित पेट्रोल पंप के कर्मचारी विमलेश कुमार का पैशन प्रो मोटरसाइकिल एवं मोबाइल दाउदनगर गया रोड में पशु मेला के पास सुनसान इलाके में एक अपाची पर सवार चार की संख्या में अपराधियों ने हथियार का भय दिखाकर लूट लिया था.

  • नक्सलियों तक लेवी पहुंचाने वाले दो नक्सली समर्थक पकड़े गये

    मदनपुर (औरंगाबाद) : लेवी की रकम वसूल कर नक्सलियों तक पहुंचाने वाले दो नक्सली समर्थकों को मदनपुर पुलिस ने धर दबोचा. इनके पास से नक्सली साहित्य, पोस्टर सहित कई अन्य सामान बरामद हुआ है. गिरफ्तार नक्सली समर्थकों में मदनपुर थाने के जुड़ाही गांव निवासी विनय कुमार गुप्ता उर्फ विनय प्रसाद और लंगुराही गांव के सुरेश सिंह भोक्ता शामिल हैं. ये दोनों कई महीनों से नक्सलियों को सामान पहुंचाने का काम करते थे.

  • ससुराल में युवक ने फांसी लगाकर किया आत्महत्या, जांच में जुटी पुलिस

    औरंगाबाद : बिहार में औरंगाबाद के मदनपुर में ससुराल में एक युवक ने फांसी के फंदे से लटक कर अपनी जीवन लीला ही खत्म कर ली. मामला मदनपुर थाना क्षेत्र के करमडीह गांव का है. मृतक पौथु थाना क्षेत्र के लटा गांव के निवासी परिखा कुमार का 27 वर्षीय पुत्र वशिष्ठ कुमार है. मृतक के पत्नी रिंकी देवी ने बताया कि उसका पति अपने ससुराल करमडीह में रहकर कही मोबाइल रिपेयरिंग का काम करता था. शुक्रवार की रात्रि अपने ससुराल से खाना खाकर दोनों पति-पत्नी साथ सो गये.

  • नवीनगर में उत्पादन शुरू बिहार को मिलेगी 78% बिजली

    औरंगाबाद शहर : नवीनगर और बारुण प्रखंडों की सीमा पर एनटीपीसी के पूर्ण स्वामित्व वाले बिजलीघर की पहली इकाई में वाणिज्यिक उत्पादन शुरू हो गया है.

  • औरंगाबाद : नवीनगर बिजली घर से 660MW बिजली उत्पादन शुरू, केंद्रीय राज्य मंत्री ने पहली इकाई का किया उदघाटन, कहा...

    औरंगाबाद जिले के नवीनगर और बारुण प्रखंड की सीमा पर एनटीपीसी के पूर्ण स्वामित्ववाली कंपनी एनपीजीसी की पहली इकाई का शुभारंभ करते हुए राष्ट्र को समर्पित कर दिया गया. भारत सरकार के नवीन एवं नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय के केंद्रीय राज्य ऊर्जा मंत्री आरके सिंह ने कहा कि 15 हजार करोड़ रुपये की लागत से नवीनगर पावर जनरेटिंग कंपनी की तीन इकाइयों का निर्माण कराया जा रहा है. इसकी पहली इकाई से 660 मेगावाट बिजली का उत्पादन पहले चरण के तहत प्रारंभ हो गया. इसमें से बिहार को 517 मेगावाट बिजली मिलेगी, जिससे पूरा बिहार रोशन होगा.

  • नहाने गया किशोर पुनपुन में डूबा, 12 घंटे बाद शव बरामद

    औरंगाबाद/हसपुरा : हसपुरा प्रखंड के मलहारा गांव के 12 वर्षीय किशोर चंद्रप्रकाश मिश्र की मौत पुनपुन नदी में डूबने से हो गयी. घटना बुधवार की शाम की है. डूबने के 12 घंटे बाद यानी गुरुवार की सुबह हमीदनगर के समीप से किशोर का शव नदी से बरामद किया गया. जानकारी के अनुसार, चंद्रप्रकाश बुधवार की शाम अपने साथियों के साथ मलहारा गांव से पूरब पुनपुन नदी में नहाने गया था.

  • औरंगाबाद-पटना हाइवे से हथियार के साथ युवक गिरफ्तार

    औरंगाबाद : मुफस्सिल थाना पुलिस ने औरंगाबाद-पटना हाइवे स्थित भरथौली शरीफ गांव के समीप से एक युवक को हथियार के साथ गिरफ्तार किया है. पुलिस ने युवक की गिरफ्तारी बुधवार की रात्रि में की गई है. जानकारी देते हुए मुफस्सिल थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि गिरफ्तार युवक सतीश कुमार कर्मा मिसिर गांव का रहने वाला है.

  • सहकारिता बैंक के रोकड़पाल के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

    औरंगाबाद : केंद्रीय सहकारिता बैंक लिमिटेड शाखा मदनपुर के रोकड़पाल अभिषेक कुमार के खिलाफ चेक बाउंस और गबन से संबंधित मामले में प्राथमिकी नगर थाना में दर्ज की गयी है. बैंक के शाखा प्रबंधक अजिताभ रंजन ने मामला दर्ज कराया है.

  • प्रदूषण के नाम पर अवैध वसूली के मामले में छह गिरफ्तार, भेजे गये जेल

    औरंगाबाद : जीटी रोड पर प्रदूषण के नाम पर जबरन वाहनों को रोक कर जुर्माना वसूली करने के मामले में मुफस्सिल थाना के पुलिस ने छह लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज दी है. जानकारी देते हुए मुफस्सिल थानाध्यक्ष संजय कुमार ने बताया कि खैरा बिंद गांव के समीप परिवहन विभाग द्वारा प्रदूषण केंद्र खोलने की अनुमति दी गयी थी.

  • शिक्षकों को अधिक सजग व जागरूक होने की जरूरत

    औरंगाबाद : बुद्ध विहार स्थित लार्ड बुद्धा पब्लिक स्कूल में शिक्षक दिवस पर भव्य समारोह का आयोजन किया गया. उक्त अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में एएसपी अभियान राजेश कुमार सिंह व विशिष्ट अतिथि के रूप में डॉ बीके सिंह मौजूद थे.

  • विद्यार्थियों ने किया गुरु की महिमा का बखान

    दाउदनगर : विवेकानंद मिशन स्कूल में आयोजित समारोह का उद्घाटन पुलिस इंस्पेक्टर शंभू यादव, भाजपा के जिला प्रवक्ता अश्विनी कुमार तिवारी, अनुमंडल कृषि पदाधिकारी अनील कुमार चौधरी, संस्था के निदेशक डाॅ शंभू शरण सिंह, प्रबंधक सुनील कुमार सिंह, राजद नगर अध्यक्ष मुन्ना अजीज ने संयुक्त रूप से किया.

  • बिहार : ट्रक ने बाइक पर सवार दो लोगों को कुचला, मौत

    डेहरी आॅन सोन : बिहार के रोहतास जिला के डेहरी नगर थाना अंतर्गत सुअरा गांव के निकट गुरुवार शाम राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या दो से गुजर रहे एक ट्रक ने एक मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों को कुचला. दोनों लोगों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. डेहरी अनुमंडल पुलिस अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि दरिहट थाना क्षेत्र निवासी रमेश कुमार (31) और उनके बहनोई रामजी प्रसाद उर्फ वेद प्रकाश (35) शामिल हैं.

  • औरंगाबाद में करंट लगने से ससुर-दामाद की हुई मौत

    औरंगाबाद : बिहार में औरंगाबाद जिले के रफीगंज प्रखंड के मखदुमपुर गांव के बधार में पटवन करने गए किसान 60 वर्षीय राम कृत यादव एवं 35 वर्षीय श्याम यादव की मौत हो गयी. मृतक राम कृत यादव ससुर व श्याम यादव दामाद बताए जाते हैं. करंट लगने की खबर जैसे ही गांव में पहुंची परिजनों व ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में दोनों को लाया. जहां प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी अरविंद कुमार ने जांच उपरांत दोनों को मृत घोषित कर दिया.

  • औरंगाबाद : दहेज के लिए झारखंड की बेटी को दुधमुंहे बच्चे के साथ हत्या, घर में ही शवों को जलाया, फिर...

    जिले में दिल दहलानेवाली घटना घटी है. दहेज के लिए पति और देवर ने मिलकर मां-बेटे की गला दबाकर हत्या कर दी. साथ ही साक्ष्य छिपाने के उद्देश्य घर में ही मां-बेटा के शव जलाने की भी कोशिश की. घटना की सूचना जब मृतका के मायकेवालों को मिली, तो उन्होंने मामले की तत्काल सूचना ननारी कला खुर्द थाने की पुलिस को दी. सूचना मिलते ही पुलिस महदी गांव पहुंची और मृतका रीना देवी और उसके 10 माह के दूधमुंहे बच्चे मुन्ना कुमार के शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए औरंगाबाद सदर अस्पताल भेज दिया.

  • गणपति बप्पा मोरया, मंगल मूरती मोरया का गूंजा जयघोष

    औरंगाबाद कार्यालय : जैसे-जैसे गणेश उत्सव अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच रहा है, वैसे-वैसे भगवान के दर्शन पूजन व महाआरती के लिए श्रद्धालुओं में उत्साह बढ़ता जा रहा है. स्थिति यह हो गयी है कि धर्मशाला चौक का कोना-कोना महाआरती के पहले ही श्रद्धालुओं से पट जा रहा है. बुधवार को भगवान गणेश का खास दिन होने के कारण श्रद्धालुओं की भीड़ पांच हजार की संख्या को पार कर गयी. गणपति बप्पा मोरया, मंगल मूरती मोरया के जयघोष से पूरा शहर गूंजायमान हो उठा.

  • कटा एक दिन का वेतन, मांगा स्पष्टीकरण, होगी कार्रवाई

    औरंगाबाद : बिहार सरकार द्वारा सरकारी कर्मियों के पदाधिकारियों व कर्मियों को ड्रेस कोड में आने की नसीहत दी है. साथ ही साथ कहा है कि जींस पैंट में जो पदाधिकारी व कर्मी आते हैं, उनके ऊपर कठोर कार्रवाई की जायेगी.

  • नशे में धुत अंचल नाजिर प्रधान सहायक से भिड़े, कार्यालय में किया हंगामा

    ओबरा : मुख्यालय स्थित अंचल कार्यालय में बुधवार को नाजिर अमित कुमार द्वारा शराब के नशे में धुत होकर प्रधान सहायक अवधेश पासवान के साथ उलझ जाने व गाली गलौज करने का मामला सामने आया है. नाजिर अमित पर आरोप लगाते हुए कहा गया है कि उन्होंने प्रधान सहायक से उलझने के बाद कार्यालय में जमकर हंगामा किया.देखते ही देखते कार्यालय के अन्य कर्मी तथा स्थानीय लोग उपस्थित हो गए.

  • अतिक्रमित प्राकृतिक जलस्रोतों की 15 दिनों में जमा करें सूची : डीएम

    बारुण : बारुण मुख्यालय में बुधवार को डीएम राहुल रंजन महिवाल ने कई योजनाओं पर समीक्षा बैठक की. इस दौरान प्रखंड व अंचल के सभी अधिकारी व कर्मचारी मौजूद थे. बैठक में मुख्य रूप डीएम ने जल जीवन हरियाली पर विशेष बल दिया. जल के जो भी स्रोत है उसे बचाना है. कुएं, आहार, पइन जैसे जल निकायों का जीर्णोद्धार कराया जायेगा. साथ ही अधिक से अधिक पेड़ लगाये जायेंगे.

  • देखते-देखते ही आंखों के सामने मौत के गाल में समा गया अंकित

    औरंगाबाद /ओबर : ओबरा के गिरा में नहर में डूब कर मरे तीन वर्षीय मासूम की मौत के बाद हंगामा और मौत के कारणों ने कई सवाल छोड़े है. हर बात को लेकर हंगामा अब आम बात बन गयी है. ओबरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में एक समय तो ऐसा लगा, जैसे डॉक्टर और कर्मचारी दहशत में आ गये. इलाज कराने पहुंचे मरीज भी कुछ देर के लिए थथम गये.

  • गणपति उत्सव : दूसरे दिन महाआरती में शामिल होने को बेताब दिखे श्रद्धालु

    औरंगाबाद : औरंगाबाद जिले में गणेश उत्सव की धूम है. शहर से लेकर गांव तक भगवान की महिमा गूंजायमान हो रही है. यूं कहे कि औरंगाबाद शहर वैदिक मंत्रोच्चारण से गूंज रहा है. गणेश उत्सव के दूसरे दिन भी सुबह से ही भगवान गणेश की पूजा अर्चना के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • बिजली बिल की परेशानी होगी दूर, मोबाइल पर मिलेगा संदेश

    औरंगाबाद : अब बिजली बिल के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं है. न तो बिल निकालने वाले कर्मचारी को ढूंढ़ने की आवश्यकता है और न ही इसके लिए बिजली विभाग के कार्यालय का चक्कर लगाना पड़ेगा. बस अपने मोबाइल से बिजली विभाग द्वारा जारी स्पेशल नंबर पर एक मिस्ड कॉल दें, आपको बिजली बिल मोबाइल पर ही उपलब्ध हो जायेगा. बिजली विभाग की ओर से यह नयी पहल की गयी है.

  • समाधान नहीं, तो आंदोलन

    मदनपुर : सीएम की महत्वाकांक्षी योजना हर घर नल का जल प्रखंड मुख्यालय में दम तोड़ रही है. प्रखंड मुख्यालय में पेयजल की गंभीर समस्या है. पानी के लिए हाहाकार मची है और जिम्मेदार अधिकारी उदासीन है. लोग अधिकारियों से इस समस्या को दूर करने की गुहार लगा रहे हैं, पर सुनवाई नहीं हो रही है. ऐसा ही एक मामला मुंशी बिगहा गांव की है.

  • गणपति बप्पा मोरया के जयघोष के साथ गणपति उत्सव का हुआ आगाज

    औरंगाबाद : निर्जला व्रत तीज और गणेश चतुर्थी के साथ ही औरंगाबाद में आयोजित 10 दिवसीय गणपति उत्सव का महा आगाज हो गया. सोमवार की दोपहर वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच मंदिर प्रांगण में स्थापित भगवान गणेश की प्रतिमा का जैसे ही पट खुला, वैसे ही दर्शन पूजन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • नगर पर्षद के वार्ड पांच व 33 में जल्द चुनाव होने की संभावना

    औरंगाबाद शहर : जिले में नगर निकाय उप चुनाव की तैयारी शुरू हो गयी है. नगर पर्षद व नगर पंचायत के जिन वार्डों में पार्षद का पद रिक्त होगा, वहां उप चुनाव कराया जायेगा. पूर्व में जिला प्रशासन द्वारा वार्ड पार्षद के पदों की रिक्तियां भेजी गयी थी.

  • नये नियमों का पालन कराने में जुटे अधिकारी, वाहन चालक अनजान

    औरंगाबाद नगर : सड़क हादसों पर नियंत्रण पाने को लेकर परिवहन विभाग द्वारा वर्षों से की जा रही व्यापक पहल को जमीनी हकीकत का रूप दिया जा चुका है. यातायात नियमों का उल्लंघन कर अपनी व दूसरों की जान जोखिम में डालने वाले मनचले वाहन चालकों के लिए मोटर वाहन अधिनियम में संशोधन किया गया है. अब अधिकारी परिवहन विभाग द्वारा जारी संशोधित नियमों का अनुपालन करने में जुट गये हैं. मोटरयान निरीक्षक उपेंद्र राव खुद वाहनों की जांच कर रहे है.

  • जल्द अकाल क्षेत्र घोषित हो जिला

    औरंगाबाद : जिला किसान सभा द्वारा सोमवार को किसानों के समर्थन में प्रदर्शन किया गया. किसान सभा के दर्जनों सदस्य सबसे पहले शहर के गांधी मैदान में इकट्ठा हुए और फिर वहां से प्रदर्शन करते हुए कलेक्ट्रेट पहुंचे. पैदल मार्च के दौरान सदस्य सरकार व प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी कर रहे थे. सदस्यों ने कलेक्ट्रेट का घेराव किया व किसानों के हित में मांग की. प्रदर्शन कर रहे जिला किसान सभा के सदस्यों के आक्रोश को देखते हुए सुरक्षा बलों ने कलेक्ट्रेट के मेन गेट को बंद कर दिया.

  • देव की शान रहे रानी तालाब का अस्तित्व खतरे में

    देव : जल संचय का प्राचीन साधन तालाब आज भी प्रासंगिक है, लेकिन सरकारी अमले की उदासीनता व जन सामान्य के जागरूक न होने से तालाब का अस्तित्व खतरे में है. देव प्रखंड मुख्यालय स्थित ऐतिहासिक रानी तालाब का अस्तित्व अब मिटता जा रहा है. कभी पानी से लबालब रहने वाला यह तालाब आज खुद पानी के लिए तरस रहा है. एक ओर जहां तेजी से क्षेत्र में भू-जल स्तर में गिरावट आयी है वहीं लोगों को पानी के लिए त्राहि-त्राहि करते देखा जा रहा है.

  • गांधीनगर में डायरिया से कई लोग अक्रांत

    मदनपुर : प्रखंड में डायरिया का कहर जारी है. अब तक दर्जन भर मामले सामने आ चुके हैं, लेकिन स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही की वजह से इस पर रोक नहीं लग पा रही है. आलम यह है कि प्रखंड क्षेत्र में भी डायरिया का कहर बरपने लगा है. बेरी पंचायत के गांधी नगर गांव में जहां डायरिया से लोग बीमार हो गये.

  • चिल्हकी के ग्रामीणों ने बांस-बल्ला लगा कर बनाया अस्थायी पुल

    अंबा : प्रखंड मुख्यालय अंबा से सटे चिल्हकी गांव के लोगों ने सोमवार को बतरे नदी में बांस के चचरी का अस्थायी पुल का निर्माण किया. ग्रामीणों ने दोनों किनारों पर मोटे लकड़ी गाड़ कर ऊपर से बांस-बल्ला देकर आवागमन करनें लायक बनाया. ग्रामीणों ने कहा कि हम वर्षों से जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा झेल रहे है. नदी में पानी आने पर दो किमी की दूरी घुम कर अंबा बाजार जाना पड़ता है, जबकि अंबा कि दूरी महज 500 मीटर है.

  • मतदाता सूची में नाम गड़बड़, तो करा लें सुधार

    औरंगाबाद : अब वोटरों को किसी प्रकार की शिकायत का मौका नहीं मिलेगा. न तो नाम में न ही लिंग और न गांव व फोटो में त्रुटि होगी. एक सितंबर से निर्वाचक सत्यापन काम शुरू हो गया है. इस दौरान विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्य भी होगा.

  • औरंगाबाद में लूट की योजना बना रहे 4 अपराधी गिरफ्तार, देशी कट्टा व गोली बरामद

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले में रफीगंज-गोह पथ स्थित तिनेरी मोड़ के समीप लूट की योजना बना रहे चार अपराधियों को रफीगंज थाना की पुलिस ने गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किये गये अपराधियों के पास से एक देसी कट्टा व दो जिंदा कारतूस समेत अन्य सामग्री बरामद हुए हैं. अपराधियों की गिरफ्तारी शनिवार की रात हुई है.

  • पेट्रोल बम से हमला कर सूर्य मंदिर परिसर की झोपड़ियों को फूंका, दर्जनों नक्सलियों ने दिया घटना को अंजाम, ग्रामीण बोले...

    औरंगाबाद : नक्सलियों ने शनिवार की अहले सुबह करीब एक बजे जिले के कुटुंबा थाना क्षेत्र के पिपराबगाही सांड़ी गांव स्थित सूर्य मंदिर परिसर में बनी झोपड़ियों में पेट्रोल बम फेंक कर आग लगा दी. इससे झोपड़ी में रखे माइक, तार, बर्तन, बिछावन, हारमोनियम, नाल, अनाज सहित अन्य सामान जल कर राख हो गये. घटना के सीसीटीवी फुटेज की रिकार्डिंग में युवक को घूमते हुए भी देखा गया है.

  • आइपीएस बहू अपर्णा को राष्ट्रपति ने नेशनल एडवेंचर अवार्ड से किया सम्मानित

    औरंगाबाद : देश में एडवेंचर स्पोर्ट्स के क्षेत्र में सर्वोच्च सम्मान माने जाने वाले तेनजिंग नार्गे नेशनल एडवेंचर अवार्ड से औरंगाबाद की आईपीएस बहू अपर्णा कुमार सम्मानित होकर जिले को एक बार फिर गौरवान्वित किया है. राष्ट्रीय खेल दिवस पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने नेशनल एडवेंचर अवार्ड से सम्मानित किया है.

  • रेनवाटर हार्वेस्टिंग अपनानेवाले को होल्डिंग टैक्स में मिलेगी छूट

    औरंगाबाद : जल है, तो कल है. भू-गर्भ जल का घटता स्तर अब सरकार के लिए गंभीर चिंता का विषय बन गया है. सरकारी स्तर पर इस समस्या को खत्म करने के लिए मुहिम चलायी जा रही है. इसके लिए जल-जीवन और हरियाली अभियान शुरू किया गया है, जिसके तहत शहरी क्षेत्र में रेनवाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम अपनाने वाले मकान मालिकों को होल्डिंग टैक्स में सरकार पांच फीसदी की छूट मिलेगी. जिले के चार नगर निकायों में निजी भवनों को रेनवाटर हार्वेस्टिंग संरचना के निर्माण के लिए चिह्नित किया जा रहा है

  • अधिक दाम पर खाद बिक्री का मामला सभी प्रखंडों के बीएओ का वेतन बंद

    औरंगाबाद : समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में कृषि टास्क फोर्स की बैठक अपर समाहर्ता सह डीडीसी की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में जिला कृषि पदाधिकारी समेत कृषि विभाग के अधिकारी, कर्मचारी, खाद विक्रेता शामिल हुए. इस दौरान अपर समाहर्ता ने समीक्षा के दौरान डीएओ से जानकारी ली कि जिले में धान की रोपनी की स्थिति क्या है. इस पर उन्होंने बताया कि 81.23 प्रतिशत धान की रोपनी पूरे जिले में हुई है.

  • मदनपुर थानाध्यक्ष के वेतन से प्रतिदिन कटेंगे 500

    औरंगाबाद : व्यवहार न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश पांच सुनील दत्त पांडेय की अदालत ने कोर्ट में केस डायरी नहीं देने के बाद संज्ञान लेते हुए मदनपुर थानाध्यक्ष के वेतन से प्रतिदिन 500 रुपये राशि कटौती करने का निर्देश दिया है. आदेश की कॉपी डीएम, एसपी व जिला कोषागार पदाधिकारी को भेज दी गयी है. अधिवक्ता सतीश कुमार स्नेही ने बताया कि मदनपुर थाना कांड संख्या 112/19 के आरोपित संजय भुइंया ने जमानत के लिए 18 जुलाई 2019 को कोर्ट में अर्जी लगायी थी.

  • व्यवसायी के घर उत्पाद विभाग ने की छापेमारी,135 बोतल शराब बरामद

    औरंगाबाद : दाउदनगर के लखन मोड़ के समीप कूचा गली में शंभु प्रसाद नामक प्राइवेट बिजली मिस्त्री के घर उत्पाद विभाग ने छापेमारी की, तो वहां से 135 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद हुआ. छापेमारी के दौरान शंभु प्रसाद पकड़ा भी गया.

  • विद्यार्थियों से भरी बस में ट्रक ने मारी टक्कर

    बारुण : राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर एक बड़ी घटना होने से रही. जेम्स स्कूल के बस में सवार दर्जनों बच्चों को भगवान ने बचा लिया. गनिमत रही कि बस पटना कैनाल नहर में गिरी नहीं. स्कूल का बस क्षतिग्रस्त हो गया, लेकिन उसमें बैठे बच्चे बाल-बाल बच गये. हालांकि, एक छात्रा को गंभीर चोट लगी है और कई विद्यार्थियों को मामूली चोटें आयी है.

  • नेता जी, पधारो हमारे गांव पर आओ सिर्फ खाली पांव

    मदनपुर : मदनपुर प्रखंड क्षेत्र के खिरियावा पंचायत में पड़ने वाले शईद बिगहा गांव में विकास के नाम पर कुछ नहीं हुआ है. यहां की स्थिति बदतर है. लोग नारकीय जीवन जीने को विवश है. यहां तक पहुंचने के लिए न तो सड़क है और न ही नाली व गली का निर्माण हुआ है. पिछले कई सालों से गांव की गलियों में नाले का पानी जमा है, जिससे होकर लोग आते-जाते हैं. इस गांव की ओर न तो अधिकारी देखते हैं और नहीं नेता.

  • एस सिन्हा कॉलेज बना सियासी अखाड़ा, माहौल गरमाया

    औरंगाबाद : सच्चिदानंद सिन्हा कॉलेज अब लगता है कि राजनीति का अखाड़ा बन गया है. पढ़ाई से अधिक कॉलेज नेतागिरी के लिए सुर्खियों में रह रहा है. बुधवार को पूरे दिन कॉलेज में हंगामे का दौर चलता रहा. एक तरफ नारेबाजी तो दूसरे तरफ धरना प्रदर्शन का दौर. माहौल पूरी तरह अफरा-तफरी का रूप ले लिया. ऐसे में कॉलेज प्रशासन को पुलिस की मदद लेनी पड़ी.

  • बारुण में सड़क पार कर रही महिला को अज्ञात वाहन ने कुचला, गयी जान

    औरंगाबाद/बारुण : राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर बारुण थाना क्षेत्र के ब्लॉक मोड़ व बरूआ पुल के बीच अज्ञात वाहन से कुचलकर 35 वर्षीय महिला की मौत हो गयी. मृतका की पहचान नहीं हो सकी है. घटना बुधवार की सुबह की है. जानकारी के अनुसार, बरूआ पुल के समीप महिला सड़क पार कर रही थी, उसी वक्त एक तेज रफ्तार वाहन ने उसे कुचलते हुए फरार हो गया. घटना के तुरंत बाद थोड़ी दूर पर रहे कुछ लोगों ने बारुण पुलिस को सूचना दी.

  • आंगनबाड़ी से पढ़ कर लौट रहे पांच वर्षीय मासूम की नहर में डूबने से मौत

    औरंगाबाद : आंगनबाड़ी से पढ़ कर घर लौट रहे पांच वर्षीय मासूम नीतीश कुमार की मौत नहर में डूबने से हो गयी. घटना बुधवार की दोपहर की है. मृतक पथरा निवासी दीपक यादव का इकलौता पुत्र था. जानकारी के अनुसार, नीतीश कुमार सुबह-सुबह अपने समकक्ष बच्चों के साथ पढ़ाई करने आंगनबाड़ी केंद्र में गया था. जब दोपहर 12 बजे के बाद भी घर नहीं लौटा, तो परिजनों को चिंता होने लगी. समय बीतता गया और परिजन उसे खोजते रहे.

  • अभियान चला कर बनवाएं शौचालय, नहीं तो कार्रवाई

    औरंगाबाद नगर : जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने बुधवार को समाहरणालय स्थित सभाकक्ष में सभी बीडीओ के साथ समीक्षात्मक बैठक की. इस दौरान मुख्यमंत्री सात निश्चय योजनाओं की समीक्षा की. काम में धीमी गति रहने के कारण कई बीडीओ को फटकार लगायी. कहा कि जो भी कार्य योजना धरातल पर चालू है, उसे निर्धारित समयसीमा के अंदर पूर्ण कराना सुनिश्चित करें.

  • सुंदरगंज बाजार में अतिक्रमण पर चला प्रशासन का बुलडोजर

    अंबा/बारुण :बारुण प्रखंड के रिसियप थाना क्षेत्र के सुंदरगंज बाजार से न्यायालय के आदेश पर बुधवार को अतिक्रमण हटाया गया़ इस क्रम में सड़क के किनारे लगाये गये दर्जनों गुमटी, फुटपाथी दुकान, दुकानों के आगे लगाये गये कर्कट व रेलिंग हटवाया गया.

  • कलाकारों ने दर्दभरे गीतों से गायक मुकेश को दी श्रद्धांजलि

    औरंगाबाद शहर : शहर के दानिका संगीत महाविद्यालय में मंगलवार की संध्या बॉलीवुड के प्रसिद्ध गायक मुकेश की 43वीं पुण्यतिथि मनायी गयी. अनुग्रह मिडिल स्कूल के हेडमास्टर उदय कुमार सिंह, संस्थान के निदेशक डॉ रवींद्र कुमार ने कार्यक्रम का शुभारंभ किया. इस दौरान अतिथियों व कलाकारों ने दिवंगत गायक मुकेश साहब की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी.

  • सातवीं आर्थिक जनगणना शुरू, घर-परिवार व व्यवसाय की बनेगी डिजिटल आर्थिक कुंडली

    औरंगाबाद: जिले में सातवीं आर्थिक जनगणना पूरी तरह पेपरलेस करायी जायेगी. पहले जारी सारी तैयारियों को पूरा करने के बाद सोमवार को इसका शुभारंभ कर दिया गया. शहर से लेकर गांव-कस्बों में जाकर गणनाकर्मी लोगों से सवाल-जवाब के आधार पर आर्थिक स्थिति की गणना करेंगे. यानी एक तरह से घर-परिवार व व्यवसाय की डिजिटल आर्थिक कुंडली तैयार की जायेगी.

  • पांच साल से फलाहार रह कर भगवान की कर रहे साधना

    औरंगाबाद शहर : भगवान की भक्ति ऐसी कि एक भक्त पिछले पांच सालों से फलाहार रहकर उनकी आराधना में लीन हैं. अब वे चार धामों की पैदल यात्रा पर रवाना होंगे. बुधवार की सुबह स्थानीय ग्रामीण श्रद्धा व निष्ठा के साथ उन्हें विदा करेंगे. यह भक्त देव प्रखंड के बेढ़नी गांव के रहने वाले हैं, जो अवधेश वैद्य उर्फ फलहारी बाबा के नाम से मशहूर हैं. अवधेश वैद्य उर्फ फलहारी बाबा भगवान हनुमान जी के परम भक्त हैं.

  • कार से शराब बरामद, धंधेबाज पकड़ाया

    अंबा : अंबा थाने की पुलिस एक कार से भार मात्रा में शराब बरामद कर सुमित कुमार नाम के एक धंधेबाज को गिरफ्त में लिया है. यह कार्रवाई थानाध्यक्ष वीरेंद्र पासवान के नेतृत्व में एएसआई सिद्धेश्वर सिंह ने सोमवार की अहले सुबह एनएच 139 से की है. उन्होंने बताया कि धंधेबाज झारखंड से शराब लेकर उक्त पथ से गुजर रहा था. उसे जब रूकने के लिए इशारा किया गया, तो वह वाहन का स्पीड और तेज कर दिया. इसी क्रम में उसकी गाड़ी को कुछ दूर तक पीछा कर कब्जे में ले लिया गया.

  • ट्रैफिक सिस्टम को सुगम बनाने के लिए तैनात होंगे अतिरिक्त पुलिस बल

    औरंगाबाद शहर : शहर में यातायात को सुगम बनाने के लिए विभिन्न जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी. यह निर्णय सोमवार को कलेक्ट्रेट के सभा कक्ष में आयोजित जिला स्तरीय सड़क सुरक्षा समिति की त्रैयमासिक समीक्षा बैठक में ली गयी. डीएम राहुल रंजन महिवाल की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में डीटीओ अनिल कुमार सिन्हा, एसडीओ डा प्रदीप कुमार समेत विभिन्न विभागों के पदाधिकारी शामिल हुए.

  • कहीं मित्रता व जान-पहचान में गाड़ी देना साबित न हो जाये नुकसानदेह!

    औरंगाबाद : औरंगाबाद शहर में वाहन चोरी की घटनाएं अब नासूर बन गयी हैं. हर दिन बाइक चोरी की घटना हो रही है. कोई ऐसा मुहल्ला नहीं है, जहां चोरी की घटनाएं नहीं हुई हों. सिर्फ तीन दिनों की बात करें, तो जागृति विहार कॉलोनी, गायत्री नगर, मधुकर कॉलोनी में बाइक चोरी की घटनाएं हुई हैं.

  • डीजल पटवन अनुदान साबित हो रहा छलावा'

    कुटुंबा : महंगाई व बेरोजगारी से प्रदेश की जनता त्रस्त है, भ्रष्टाचार चरम सीमा पर व्याप्त है.

  • सिन्हा सोशल क्लब को मिलेगी नयी ऊंचाई, रवींद्र अध्यक्ष, तो सुबोध बने सचिव

    औरंगाबाद शहर : सामाजिक व सांस्कृतिक क्षेत्रों में अलग पहचान रखने वाले सिन्हा सोशल क्लब के अध्यक्ष पद की कमान रवींद्र कुमार रवि व सचिव पद की जिम्मेदारी ई सुबोध कुमार सिंह को मिली है. रविवार की रात इन दोनों पदों के लिए हुए चुनाव में दोनों ने निर्विरोध जीत हासिल की है.

  • अधिकतर दुकानों का एग्रीमेंट खत्म, राजस्व का नुकसान

    औरंगाबाद : कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा जिला प्रशासन औरंगाबाद के संयुक्त तत्वावधान में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन दो से चार सितंबर तक किया जायेगा.

  • खुदवां में मवेशी बांधने के दौरान महिला पर गिरी दीवार, मौके पर ही मौत

    औरंगाबाद/ओबरा : औरंगाबाद जिले के खुदवां में गोशाला की दीवार गिरने से संपत्ति देवी उर्फ सुशीला देवी (50) नामक महिला की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृतका जटहा साव की पत्नी थी. जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की दोपहर महिला घर में अकेली थी और उसका पति जटहा साव राजमिस्त्री का काम करने किसी साइड पर निकला हुआ था.

  • अधिवक्ता को सोने की गुल्ली दिखा 10 हजार रुपये ठगे, ठग पकड़ाये

    औरंगाबाद : बैंक से रुपये निकालनेवालों पर अपराधियों की खास नजर है. कब किसकाे किस अंदाज में अपराधी अपना शिकार बना लें कहा नहीं जा सकता. शुक्रवार को मामला यह है कि बैंक से रुपये निकल कर घर जा रहे एक अधिवक्ता को ठगों ने सोने की गुल्ली दिखा कर 10 हजार रुपये ठग लिये.

  • खतरे में अदरी नदी का अस्तित्व

    औरंगाबाद : नदियों का अतिक्रमण लगातार जारी है. जीवन सुरक्षित रखने के लिए पानी अत्यंत आवश्यक है और नदियां इसकी प्रमुख स्रोत रही है. शहर से गुजर रही अदरी नदी के संरक्षण के प्रति प्रशासन मौन है. नतीजतन यह नदी लगातार अतिक्रमणकारियों की भेंट चढ़ती जा रही है. इस नदी के बड़े भाग पर अवैध कब्जा कर मकान निर्माण व कृषि कार्य किया जा रहा है. प्रतिदिन नदी भर कर उस पर कब्जा जमाया जा रहा है.

  • बारिश से सदर अस्पताल का परिसर डूबा, मरीजों को परेशानी

    औरंगाबाद : जिले में हो रही लगातार बारिश से मौसम सुहाना हो गया है. उमस भरी गर्मी से लोगों को राहत मिली है. शुक्रवार को भी शहर से लेकर ग्रामीण क्षेत्रों में बारिश होती रही. इसके कारण लोग अपने घरों में ही छुपे रहे. मौसम विभाग की मानें तो अगले एक-दो दिनों तक इसी तरह की मौसम रहेगा.

  • महल ईंट भट्ठे से 56 हजार बोतल शराब हुई बरामद

    औरंगाबाद/हसपुरा : हसपुरा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. हसपुरा-पचरूखिया रोड में ईटवा गांव के समीप महल ईंट भट्ठा से 1172 कार्टन में रखे 56256 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद किया गया है. प्रत्येक कार्टन में 180 एमएल के 48 बोतल शराब रखा था. गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने यह कार्रवाई की है. इसके साथ ही एक बड़े रैकेट का भी भंडाफोड़ हुआ है.

  • जिलाध्यक्ष से लेकर पंचायत अध्यक्ष तक का होगा चुनाव

    औरंगाबाद शहर : जदयू द्वारा जिले में सांगठनिक चुनाव कराने की घोषणा की गयी है. शुक्रवार को दानी बिगहा स्थित सर्किट हाउस में आयोजित कार्यक्रम में इसकी घोषणा की गयी.

  • औरंगाबाद : प्रेमी को पेड़ से बांध कर पीटा बचने को नहर में कूदा, मौत

    औरंगाबाद : नवीनगर थाने के पांडेयपुर गांव के पास उत्तर कोयल नहर के पास प्रेमिका से बात कर रहे प्रेमी को ग्रामीणों ने पकड़ कर पेड़ से बांध कर पिटाई की.

  • इलाज के दौरान नाबालिग शराब कारोबारी की मौत, सवालों से बचती रही पुलिस, कहा...

    औरंगाबाद : जिला मुख्यालय के सदर अस्पताल में इलाज के दौरान एक शराब कारोबारी की मौत हो गयी. घटना सोमवार की रात की है. पता चला कि मुफस्सिल थाने की पुलिस ने उसे रविवार को औरंगाबाद हरिहरगंज रोड स्थित भैरोपुर गांव के समीप से रोहतास जिले के डेहरी थाने के बारा पत्थर गांव निवासी बिटू कुमार को शराब के साथ गिरफ्तार किया था.

  • औरंगाबाद : भद्दे कमेंट व धमकी के बाद छात्रा ने छोड़ा स्कूल

    औरंगाबाद नगर. स्कूल जाने के दौरान भद्दे कमेंट व लगातार मिल रही धमकी के बाद आठवीं कक्षा की एक छात्रा ने स्कूल ही छोड़ दिया. छात्रा ने नगर थाने को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगायी है. पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है. प्राथमिकी में अहरी मुहल्ले के प्रणय कुमार, दीप प्रकाश और समीर शर्मा को आरोपित बनाया गया है. छात्रा ने कहा है कि वह उत्क्रमित मध्य विद्यालय में आठवीं कक्षा की छात्रा है. स्कूल जाने के क्रम में भद्दा-भद्दा कमेंट किया जाता है, जिसकी वजह से वह स्कूल नहीं जा पा रही है.

  • औरंगाबाद : भड़काऊ पोस्ट करने वाले तीन नाबालिग धराये

    औरंगाबाद कार्यालय. शहर में बाइक सवार आठ नाबालिगों ने सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की. पहले वे महाराणा प्रताप चौक से मुख्य बाजार होते हुए मस्जिद के समीप पहुंचे और फिर वीडियो बनाते हुए नारेबाजी की. इसके बाद उक्त वीडियो को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. पुलिस ने तीन नाबालिगों को धर दबोचा. जब घटना में इनकी संलिप्तता उजागर हो गयी तो न्यायालय में हाजिर कराया गया. एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि नाबालिगों द्वारा 15 अगस्त की शाम कथित वीडियो बनाया गया था और फिर उसे 16 अगस्त को वायरल कर दिया गया था.

  • औरंगाबाद में बच्चाचोर का आरोप लगा छात्र की हत्या

    मदनपुर (औरंगाबाद) : औरंगाबाद जिले के मदनपुर प्रखंड के सलैया थाने के बेरी टोला चौधरी बिगहा गांव में कोचिंग से पढ़ कर लौट रहे एक छात्र की कुछ लोगों ने बच्चा चोर का आरोप लगाकर हत्या कर दी. मृतक की पहचान कोल्हुआ गांव के उपेंद्र पासवान के पुत्र रोहित कुमार के रूप में की गयी है.

  • बिहार : औरंगाबाद में वाहन लुटेरा गिरोह के चार शातिर गिरफ्तार

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में पुलिस ने हाल के दिनों में हुई वाहन लूट मामले का उद्भेदन करते हुए चार अपराधियों को गिरफ्तार किया है. इन अपराधियों के पास से लूट के एक लाख रुपये, एक देसी कट्टा, चार भैंस का बच्चा, मोबाइल फोन, लूटी गयी पिकअप, हॉकी स्टीक सहित अन्य सामान बरामद हुआ है.

  • बिहार : औरंगाबाद में भूमि विवाद में किसान की हत्या, एक घायल

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में मदनपुर थाना क्षेत्र के मुंशी बिगहा गांव में 4 कट्ठा जमीन के लिए दो पक्षों के बीच जमकर गोलीबारी हुई. इस गोलीबारी में मुंशी बिगहा गांव निवासी सुधीर यादव की मौत हो गयी. जबकि, मंटू यादव गंभीर रूप से घायल है. जिसका इलाज सदर अस्पताल में किये जाने के बाद स्थिति गंभीर देखते हुए बड़े चिकित्सालय में रेफर कर दिया गया है.

  • रांची से बिहिया जा रही बस दुर्घटनाग्रस्त,खलासी की मौत, बिहार और झारखंड के सात यात्री घायल

    औरंगाबाद : रांची से बिहिया जा रही हरेंद्र बस मदनपुर के दर्जी बिगहा के पास एनएच-2 पर गुरुवार की अहले सुबह दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. इस हादसे में बस के खलासी की मौत हो गयी है. जबकि, सात यात्री घायल हो गये है.

  • फर्जी जांचघरों पर शिकंजा कसते ही निबंधन कराने में पैसों का खेल शुरू

    औरंगाबाद : शहर में चल रहे फर्जी जांच घरों पर शिकंज कसने की प्रक्रिया शुरू होने के बाद अब निबंधन कराने में पैसों का खेल शुरू हो गया है. फर्जी जांच घरों के मालिक लगातार संबंधित कार्यालय का चक्कर लगा रहे है. यही नहीं जांच घरों का निबंधन कराने में बिचौलिये भी सक्रिय हो गये है. हालांकि, विभागीय सूत्रों की माने, तो जांच में जांच घरों के फर्जी पाये जाने के बाद इन्हें बंद करने से संबंधित नोटिस भेजा गया है.

  • सीजेएम ने बारुण थाने के दारोगा के वेतन से हर दिन पांच सौ रुपये कटौती का दिया आदेश

    औरंगाबाद : बारुण थाने के दारोगा संतोष सिंह द्वारा कोर्ट के आदेश की अवहेलना किये जाने के बाद मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी दिनेश प्रधान ने कार्रवाई करते हुए कटौती से प्रत्येक दिन 500 रुपये कटौती करने का आदेश दिया है. साथ ही कहा है कि जब तक आदेश का अनुपालन नहीं किया जाता है. तब तक उनके खाते से कटौती होती रहेगी.

  • विलक्षण प्रतिभा की धनी थीं पूर्व विदेश मंत्री

    औरंगाबाद : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद कार्यालय में भारतीय राजनीति की विदुषी नेत्री सुषमा स्वराज को कार्यकर्ताओं ने शोकसभा आयोजित कर श्रद्धांजलि दी. जिला कार्यालय में आयोजित श्रद्धांजलि सभा को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य दीपक कुमार ने कहा की कम उम्र में यश कमाना, अपने वाकपटुता से सभा को प्रभावित करना, व्यक्तिगत संबंधों के साथ राजनीतिक संबंधों का निर्वहन करने का कोई उत्तम उदाहरण यदि है तो वह सुषमा स्वराज हैं.

  • ब्रांडेड दवाओं पर 10-20 पैसे मार महीने में लाखों कमा रहे दुकानदार

    औरंगाबाद : पांच, 10, 20 व 50 पैसे बाजार में चलना भले ही बंद हो गये हो, लेकिन इन्हीं पैसों की बदौलत जिले में ब्रांडेड दवा दुकानदार हर माह लाखों रुपये से अधिक कमा रहे हैं. इस कमाई को समझने के लिए उदाहरण के तौर पर गैस की मशहूर दवा जिंटेक की 30 गोलियां 22 रुपये 62 पैसे में मिलती है.

  • अर्श पर अस्पताल का नाम, रात में गंदे फर्श पर परिजन

    औरंगाबाद : सुबह के चार बज रहे थे. जिले के मॉडल अस्पताल कहे जाने वाले सदर अस्पताल के बरामदे में गंदे जमीन पर मरीज व उनके परिजन बेफिक्र होकर सोये हुए थे. प्रभात खबर के प्रतिनिधि ने वार्ड में जाकर पड़ताल की, तो वहां भी बेड के नीचे जमीन पर कई मरीज व उनके परिजन लेटे थे.

  • पत्नी की हत्या करनेवाले को आजीवन कारावास

    औरंगाबाद : पत्नी की हत्या करने वाले आरोपित पति को आजीवन कारावास की सजा सुनायी गयी है. सिविल कोर्ट के एडीजे छह विवेक कुमार की अदालत ने दाउदनगर कांड संख्या 108/93 की सुनवाई करते हुए मंगलवार को यह फैसला सुनाया है.

  • अति पिछड़ा समझ प्रताड़ित कर रही हैं वार्ड पार्षद : मुख्य पार्षद

    औरंगाबाद : नगर पर्षद के मुख्य पार्षद उदय कुमार गुप्ता ने वार्ड 11 की पार्षद संगीता सिंह व उनके पति अभिषेक प्रताप सिंह उर्फ चुलबुल सिंह पर आरोप लगाते हुए कहा है कि एक वर्ष से वे दोनों उन्हें अति पिछड़ा समझकर प्रताड़ित कर रहे है.

  • एक संविधान व एक निशान का सपना हुआ साकार

    औरंगाबाद : केंद्र सरकार द्वारा जम्मू-कश्मीर में लगे धारा 370 व 35ए को हटा दिये जाने के बाद जिले में हर ओर जश्न का माहौल है. समाजसेवी से लेकर हर वर्ग के लोगों ने अबीर-गुलाल लगा कर जश्न मनाया. कहीं पर मिठाइयां बांटी गयी.

  • न खराब लाइटें ठीक होतीं, न साफ-सफाई, कहने पर नियम के अनुरूप नहीं निकलती निविदा भी

    औरंगाबाद : शहर में खराब लाइटें ठीक नहीं होती. लाखों खर्च के बावजूद गली-मुहल्लों की साफ-सफाई नहीं होती. यहां तक कि नियम के अनुरूप निविदा भी नहीं कराया जाता है. यह हाल नगर पर्षद का है. यही नहीं नगर पर्षद में व्यापक रूप से भ्रष्टाचार कायम है. यह आरोप पूर्व अध्यक्ष सह वार्ड 11 की पार्षद संगीता सिंह ने नगर पर्षद के पदाधिकारियों पर लगाया है.

  • औरंगाबाद : अपराधियों ने व्यवसायी को गोली मार कर डेढ़ लाख रुपये लूटे, इलाज के लिए पटना में कराया गया भर्ती

    औरंगाबाद : जिले के ओबरा थाने के दाउदनगर बारुण पथ में डीहरा-तेजपुरा गांव के बीच में अज्ञात अपराधियों ने एक पशु व्यवसायी को गोली मारकर घायल कर दिया. साथ ही एक लाख रुपये लूट लिये. घटना सोमवार की अहले सुबह की है.

  • औरंगाबाद :बच्चाचोरी का आरोप, भीड़ ने युवक को पीटा पुलिस ने बचायी जान

    गोह (औरंगाबाद) : देवकुंड थाना क्षेत्र के महाराजगंज मोड़ के समीप शनिवार की दोपहर मॉब लिंचिंग की घटना होते-होते बची. यहां संदिग्ध अवस्था में घूम रहे एक विक्षिप्त युवक को चोर समझ कर ग्रामीण अचानक आक्रोश में आ गये और फिर उस पर टूट पड़े. लोग काफी देर तक युवक की बेरहमी से पिटाई करते रहे. घटना की सूचना पर देवकुंड थाने की पुलिस मौके पहुंची और पिट रहे युवक को आक्रोशित लोगों के चंगुल से बचा कर अस्पताल पहुंचाया, जहां उसका इलाज किया जा रहा है.

  • दाउदनगर : ओबरा विधायक के बेटे पर प्राथमिकी दर्ज

    दाउदनगर : दाउदनगर-नासरीगंज सोन पुल के एप्रोच रोड के निर्माण कार्य में बाधा पहुंचाने के आरोप में ओबरा के राजद विधायक वीरेंद्र कुमार सिन्हा के बेटा व अंकोढ़ा पंचायत के मुखिया कुणाल प्रताप के खिलाफ बीडीओ जफर इमाम ने प्राथमिकी दर्ज करायी है़ प्राथमिकी में बीडीओ ने कहा है कि दो जुलाई को वह थानध्यक्ष के साथ तरारी नहर के पूर्वी छोर पर थे, जहां से दाउदनगर-नासरीगंज पुल के एप्रोच रोड का निर्माण कार्य शुरू हो रहा था. इसमें कुणाल प्रताप ने कार्य में बाधा पहुंचाया था़

  • औरंगाबाद : नक्सलियों की टोह में छापा, हथियार जब्त

    औरंगाबाद : बिहार-झारखंड की सीमा पर व टंडवा थाना क्षेत्र के लखनहवा पहाड़ पर एसएसबी काला पहाड़ के जवानों ने टंडवा पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई कर नक्सलियों की एक राइफल, चार कारतूस, एक चाइनीज ग्रेनेड और एक बम को बरामद किया है. एसएसबी को सूचना मिली थी कि लखनहवा पहाड़ पर बुधवार की रात नक्सलियों की एक बैठक हो रही है और वे किसी घटना का अंजाम देने के उद्देश्य एकत्रित हुए हैं. इसके बाद एसएसबी की टीम ने टंडवा पुलिस के साथ पहाड़ पर सर्च अभियान चलाया़

  • नक्सलियों की बैठक की सूचना पर छापेमारी, एक राइफल, 4 कारतूस, एक चाइनीज ग्रेनेड व एक बम बरामद

    औरंगाबाद : बिहार-झारखंड के सीमा पर व टंडवा थाना क्षेत्र स्थित लखनहवा पहाड़ पर एसएसबी काला पहाड़ के जवानों ने टंडवा पुलिस के साथ संयुक्त कार्रवाई की. जिसमें नक्सलियों का एक राइफल, चार कारतूस, एक चाइनीज ग्रेनेड और एक बम बरामद किया गया. छापेमारी का नेतृत्व 29वीं बटालियन के असिस्टेंट कमांडेंट जयंत बोरो ने की.

  • औरंगाबाद : निजी स्कूल के प्रिंसिपल और शिक्षक ने छात्र को बेरहमी से पीटा, वायरल हो रहा वीडियो

    औरंगाबाद : जिले के कुटुंबा प्रखंड स्थित एक निजी स्कूल के छात्र को शिक्षक द्वारा बेरहमी से पिटाई करने का वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो रहा है. हालांकि, अभी तक छात्र के अभिभावक ने पिटाई से संबंधित शिकायत दर्ज नहीं करायी है.

  • जिले में पांच चरणों में डाले जायेंगे वोट, 22 से होगा नामांकन

    औरंगाबाद : बिहार राज्य निर्वाचन प्राधिकार द्वारा पैक्स चुनाव की अधिसूचना जारी कर दी गयी है. वैसे पैक्स चुनाव छह चरणों में होगा, लेकिन औरंगाबाद जिले में पैक्स का चुनाव पांच चरणों में संपन्न होगा. इस जिले में चौथे चरण में चुनाव नहीं होगा. प्रथम चरण का मतदान 14 सितंबर, द्वितीय चरण का मतदान 18 सितंबर, तृतीय चरण का मतदान 20 सितंबर, चौथे चरण का मतदान 22 सितंबर, पांचवें चरण का मतदान 24 सितंबर व छठे चरण का मतदान 26 सितंबर को होगा. मतदाता सूची का अंतिम प्रकाशन तीन अगस्त को होना है.

  • बालू और गिट्टी लदे सात ट्रक जब्त

    औरंगाबाद : बंद के बावजूद बारुण के विभिन्न घाटों से अवैध तरीके से बालू का हो रहे उठाव के खिलाफ प्रशासनिक पदाधिकारियाें की एक टीम ने कार्रवाई करते हुए बालू व गिट्टी लदे हुए सात ट्रक को जब्त किया है.

  • जायदाद के लिए दूसरी ने पहली पत्नी के बेटे के साथ मिल कर पति को पीटा

    औरंगाबाद : रिसियप थाना क्षेत्र के सुंदरगंज में जायदाद के लिए दूसरी पत्नी ने पहली पत्नी के बेटे के साथ मिल कर पति की बेरहमी से पिटाई की. इस घटना में घायल हुए पति कमेश्वर मिस्त्री उर्फ नागा मिस्त्री का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है. मंगलवार की सुबह सदर अस्पताल का जेनरल वार्ड अचानक शोरगुल में बदल गया. कुछ ही देर में काफी लोगों की भीड़ जमा हो गयी.

  • प्री-कॉमर्शियल डेमो सेट के तहत हुई धान की रोपनी

    कुटुंबा : वर्तमान परिवेश में किसान को कम लागत व कम सिंचाई में अधिक उपज चाहिए. इसके लिए प्रभेद का चयन कर नवीनतम तकनीक अपनाना होगा. यह बातें महिको कंपनी के एमडीओ अजय कुमार वर्मा ने कही. वह मंगलवार को कुटुंबा प्रखंड के सुही गांव के किसान सुदर्शन सिंह के खेत में प्री-कॉमर्शियल डेमोसेट तकनीक से धान का फसल लगवा रहे थे.

  • जहरीली गैस के कारण कुएं के अंदर सांस नहीं ले पाये चाचा-भतीजा, दम घुटने से दोनों की मौत

    औरंगाबाद : बिहार में औरंगाबाद जिले के नवीनगर प्रखंड के माली थाना क्षेत्र अंतर्गत सिमरा गांव के बधार में कुआं में मोटर पंप लगाने गये चाचा-भतीजे की मौत जहरीली गैस से दम घुटने के कारण हो गयी. पता चला कि सिमरा गांव निवासी सुदामा सिंह अपने भतीजा कुंदन सिंह के साथ खेत में पटवन के लिए बधार स्थित कुंआ में मोटर पंप लगाने गये हुए थे. जैसे ही कुंआ में 20 फीट नीचे उतरे, वैसे ही जहरीली गैस होने के कारण वह सांस नहीं ले सके और बेहोश होकर गिर पड़े.

  • औरंगाबाद में मारे गये नक्सलियों की हुई पहचान, 24 घंटे बाद पहाड़ से उतारा गया शव

    औरंगाबाद : जिले के देव थानांतर्गत सत नदिया के समीप पुलिस और नक्सलियों के बीच गुरुवार को हुई मुठभेड़ में मारे गये चार नक्सलियों में तीन नक्सलियों का शव पुलिस ने बरामद करते हुए घटना के 24 घंटे बाद शवों को पुलिस ने पहाड़ से उतार लिया है. वहीं, संबंधित कागजात तैयार किये जा रहे हैं. उसके बाद पोस्टमार्टम कराया जायेगा.

  • अपराध में युवकों को धकेल रहे नक्सली

    सुधीर कुमार सिन्हा, औरंगाबाद : नक्सली मासूम व कम उम्र के युवकों को अपराध की खौफनाक दुनिया में धकेल रहे हैं. झूठे सपने दिखा कर कम उम्र के युवकों को आसानी से बहला-फुसला लिया जाता है. अपरिपक्व होने के कारण ये हथियार उठा लेते हैं और अपराध के रास्ते पर चल पड़ते हैं.

  • जिले में बढ़ रहे खिलाड़ी, घट रहे मैदान, नहीं मिल रहा मुकाम

    औरंगाबाद कार्यालय : बच्चों में खेल के प्रति रुचि बढ़ती जा रही है.

  • औरंगाबाद में मुठभेड़ में चार नक्सली ढेर, बड़ी संख्या में हथियार बरामद

    औरंगाबाद कार्यालय : औरंगाबाद जिले के देव प्रखंड के सतनदिया पहाड़ी के पास गुरुवार की सुबह पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में चार नक्सली मारे गये. पुलिस ने तीन नक्सलियों के शव भी बरामद कर लिये हैं. आधा दर्जन नक्सलियों के घायल होने की सूचना है.

  • औरंगाबाद में पुलिस और नक्सलियों के बीच मुठभेड़, 500 राउंड हुई फायरिंग, चार नक्सली ढेर, AK 47 समेत सात हथियार बरामद

    औरंगाबाद जिले के देव थाना क्षेत्र के दक्षिणी इलाका सात नदिया नदी के समीप गुरुवार की दोपहर पुलिस और नक्सलियों के बीच जमकर मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में करीब 500 राउंड फायरिंग हुई. पुलिस ने जहां चार नक्सलियों को मार गिराया. वहीं एक AK-47, दो इन्सास राइफल समेत सात हथियार बरामद किये गये हैं. इसके अलावा पुलिस ने नक्सली साहित्य भी मौके से बरामद किया है.

  • औरंगाबाद : मिट्टी की दीवार गिरने से वृद्ध की मौत, दो घायल

    रफीगंज (औरंगाबाद) : रफीगंज प्रखंड के पौथु थाना अंतर्गत मंझौली गांव में हल्की बारिश के दौरान मिट्टी की दीवार गिरने से 60 वर्षीय धनेश्वर महतो की मौत हो गयी.

  • असामाजिक तत्वों ने काटा बवाल विद्यार्थियों को पीटा, धमकी भी दी

    औरंगाबाद : मंगलवार की देर शाम व बुधवार की सुबह डॉ बीआर अांबेडकर कल्याण छात्रावास एक बार फिर असामाजिक तत्वों की करतूत के बाद सुर्खियों में आ गया. मंगलवार की देर शाम सात बजे के करीब कुछ असामाजिक तत्व शराब के नशे में छात्रावास में घुस गये और वहां रहनेवाले छात्रों के साथ गाली-गलौज करते हुए मारपीट की.

  • रेडलाइट इलाके में छापा, कई घरों में तलाशी

    औरंगाबाद : बुधवार को एसपी डॉ दीपक वर्णवाल के निर्देश पर अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी अनूप कुमार के नेतृत्व में शहर के रेड लाइट एरिया में छापेमारी की गयी. इस छापेमारी अभियान में नगर थानाध्यक्ष एके साहा, महिला थानाध्यक्ष उपासना कुमारी, दारोगा अर्चना