• मौत की गलत सूचना पर युवक ने अस्पताल में की तोड़फोड़, कर्मचारियों ने युवक को पीटा

    औरंगाबाद : सोमवार को सदर अस्पताल में एक मरीज के परिजनों ने इलाज में लापरवाही बरतने जाने का आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया. परिजनों ने अस्पताल परिसर में तोड़फोड़ भी की.

  • बैरांव सिमरा के सूर्यकांत की पीट-पीट कर हुई थी हत्या

    औरंगाबाद : सोननगर-बरवाडीह रेल खंड पर अंकोरहा के समीप रेलवे ट्रैक पर बैरांव सिमरा के सूर्यकांत की दुर्घटना से मौत नहीं हुई थी. बल्कि, कुछ लोगों ने उसकी हत्या पीट-पीटकर कर दी थी. यह खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हुआ. इस मामले में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए गांव के ही रोशन कुमार नामक अपराधी को गिरफ्तार भी कर लिया है.

  • बिहार : औरंगाबाद में पुलिस ने शराब फैक्ट्री का किया उद्भेदन

    औरंगाबाद : बिहार में औरंगाबाद के रफीगंज में पुलिस ने धरहरा गांव के बधार स्थित महावीर यादव के बोरिंग रूम से शराब बनाने वाला मशीन, झारखंड उत्पाद लिखा 200 एमएल का खाली रैपर एवं 40 लीटर देशी शराब बरामद किया है. थानाध्यक्ष राजीव कुमार ने बताया कि कई दिनों से बड़े पैमाने पर यहां शराब बिक्री की सूचना मिल रही थी. सूचना के आधार पर पुलिस बलों के साथ छापामारी की गयी.

  • रेकी करते तीन अंतरराज्यीय बैंक डकैत गिरफ्तार, बिहार, झारखंड और बंगाल के बैंकों को बनाते थे निशाना

    रफीगंज / औरंगाबाद : रफीगंज पुलिस ने अंतरराज्यीय बैंक डकैती गिरोह का उद्भेदन करते हुए तीन बैंक डकैतों को गिरफ्तार कर झारखंड पुलिस को सुपुर्द कर दिया. गिरफ्तार डकैत बिहार, झारखंड और बंगाल के कई बैंकों में डकैती कर पुलिस की नजरों में धूल झोंक रहे थे.

  • औरंगाबाद : मैं सर्जन हूं, मुझसे सर्दी-बुखार का करवाया जाता था इलाज, इसलिए छोड़ी नौकरी

    केशव कुमार सिंह, औरंगाबाद : मैं सर्जन हूं. सरकारी अस्पताल में आने वाले जरूरतमंद मरीजों का ऑपरेशन कर सकता हूं. मेरी पढ़ाई, जानकारी व अनुभव भी इसी के लिए है. लेकिन, मरीज का ऑपरेशन न करवा कर सिर्फ जनरल ओपीडी में सर्दी-बुखार से पीड़ित मरीजों का इलाज करवाते थे. ऐसे में सर्जन डॉक्टर होने के नाते मेरा इमान जवाब दे उठा. जब पढ़ाई व अनुभव का लाभ जरूरतमंद मरीज को न मिले, तो मेरा डॉक्टर के रूप में नौकरी करना बेकार है.

  • 18 साल में जिले में 1331 लोगों की हुई हत्या, किडनैपिंग के 887 मामले

    औरंगाबाद जिले में अपराधों का बढ़ना चिंताजनक है. 2005 में प्रदेश में एनडीए की सरकार बनने के बाद आपराधिक घटनाओं पर लगाम लगी थी. लेकिन, हाल के वर्षों में घटनाओं में काफी वृद्धि हुई है. जिले के थानों से मिले आंकड़ों पर गौर करें, तो 2001 से 2019 के मार्च तक औरंगाबाद जिले में 59,491 संगीन आपराधिक वारदात हुए है. इनमें हत्या, दुष्कर्म, चोरी, अपहरण, लूट, छिनतई, दंगा जैसे आपराधिक वारदात शामिल हैं. औरंगाबाद में 18 साल तीन महीने के अंदर 1331 लोगों की हत्या हुई है. इसके अलावा 299 दुष्कर्म घटनाएं हुई है.

  • लापरवाह पुलिसकर्मी हो जाएं सावधान, नहीं तो कार्रवाई तय

    औरंगाबाद : लापरवाह पुलिस अधिकारी सावधान हो जाएं. वरना लाल घेरे में नाम शुमार हो सकता है. दरअसल अपराध पर अंकुश लगाने को लेकर डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने एक नया तरीका अपनाया है. अपराध से प्रभावित जिले में अब क्राइम ऑडिट की जायेगी. इसके लिए गतिशील दस्ते का गठन किया गया है.

  • औरंगाबाद :ट्रक की ठोकर से छात्र की मौत, ग्रामीणों का हंगामा

    दाउदनगर (औरंगाबाद) : ट्रक से कुचल कर 14 वर्षीय छात्र सुधीर कुमार की मौत हो गयी. जबकि, एक युवक घायल हो गया. घटना एनएच 139 दाउदनगर-औरंगाबाद मुख्य पथ पर तिवारी मुहल्ला के समीप हुई है. सुधीर कुमार व गणेश तिवारी साइकिल से भखरुआं से अपने घर तिवारी मुहल्ला की ओर जा रहे थे. उसी दौरान पीछे से जा रहे एक ट्रक ने धक्का मार दिया. इधर, घटना के तुरंत बाद काफी संख्या में ग्रामीण घटनास्थल पर पहुंच गये और सड़क को जाम कर दिया.

  • संदेहास्पद स्थिति में गयी वृद्ध की जान, बड़े बेटे ने जतायी हत्या की आशंका, जांच शुरू

    औरंगाबाद : मदनपुर थाना क्षेत्र के बरडी गांव में मंगलवार की रात संदेहास्पद स्थिति में 65 वर्षीय वृद्ध मुन्नी लाल यादव की मौत हो गयी. इस मौत के बाद मृतक के बड़े बेटे व दो बहुओं के बीच हाई वोल्टेज ड्रामा चला. पहले घर के सदस्यों ने बीमारी के कारण मौत बताते हुए मृतक के शव को दाह संस्कार करने के लिए श्मशान घाट पर बुधवार की सुबह लेकर चले गये. इसी बीच बड़ी बहू सावित्री देवी ने पुलिस के वरीय अधिकारी को फोन पर सूचना दी कि उसके ससुर मुन्नी लाल यादव को जहर देकर घर के कुछ सदस्यों द्वारा मार दिया गया है.

  • कार की टक्कर से संगीत शिक्षक घायल, हुए रेफर

    औरंगाबाद शहर : बारुण प्रखंड के सिरिस इंटर विद्यालय में कार्यरत संगीत शिक्षक अरविंद कुमार सिन्हा अनियंत्रित कार की टक्कर से घायल हो गये. वह विद्यालय से घर लौट रहे थे. इसी क्रम में एनएच दो पर तेज रफ्तार अनियंत्रित कार ने टक्कर मार दी. शिक्षक के सिर व कमर में गहरी चोट लगी है. घटना की सूचना जैसे ही विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक दिनेश प्रसाद व अन्य शिक्षकों को मिली, तत्काल उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचाया.

  • 25 को अंतिम वोटर लिस्ट का प्रकाशन

    औरंगाबाद : जिले में पैक्स चुनाव की डुगडुगी बज गयी है.

  • बिना निबंधन के नदियों में नहीं चलेंगी नावें

    औरंगाबाद : बारिश व बाढ़ की संभावना को देखते हुए जिला प्रशासन पूरी तरह अलर्ट है. बाढ़ आने से पहले तैयारियों को पूरा करने में प्रशासन जुट गया है. बरसात में बगैर निबंधित नाव जिले के किसी भी छोटी-बड़ी नदियों में नहीं चलेगी. अगर अनिबंधित नाव चलाया जाता है, तो संबंधित नाविक व घाट ठेकेदार पर सख्त कार्रवाई होगी.

  • अज्ञात बीमारी से किसान की मौत, शव ले जाने के लिए नहीं मिली एंबुलेंस

    औरंगाबाद नगर : बुधवार को देव प्रखंड के केताकी गांव निवासी किसान योगेंद्र भुइंया की मौत किसी बीमारी के कारण इलाज के दौरान सदर अस्पताल में हो गयी. मौत के बाद उसके साथ रही महिलाएं सदर अस्पताल में ही दहाड़ मार कर रोने-चिल्लाने लगीं.

  • हादसे में रोहतास के युवक समेत दो की मौत, एक की कमर से कट्टा बरामद

    सासाराम/बारुण : बारुण थाना क्षेत्र के बरवाडीह गांव के समीप बुधवार की सुबह राष्ट्रीय राजमार्ग-दो पर हुए एक हादसे में दो युवकों की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान बारुण के कुम्हरटोली गांव निवासी धनंजय सिंह के पुत्र अमरजीत कुमार उर्फ बमभोला व रोहतास जिले के अकोढ़ीगोला थाना क्षेत्र के छपरा गांव निवासी दीनानाथ सिंह के पुत्र राजीव रंजन उर्फ विक्की कुमार के रूप में की गयी है. एक मृतक की कमर से लोडेड कट्टा व दो मोबाइल फोन बरामद किये गये हैं.

  • NH 2 पर वाहन से कुचल कर दो लोगों की मौत, मृतक की कमर से देसी कट्टा बरामद, ...जानें क्या है मामला?

    औरंगाबाद : जिले के बारुण थाना क्षेत्र के टेंगरा गांव के समीप बड़ी घटना घटी है. एनएच-2 पर एक बाइक पर सवार दो लोगों को एक बड़े वाहन ने कुचल दिया, जिससे दो लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गयी. वहीं, एक व्यक्ति फरार हो गया.

  • औरंगाबाद : जहां मन किया वहीं ऑटो खड़ा कर बना दिया स्टैंड, आवाजाही ठिठकी

    औरंगाबाद : औरंगाबाद शहर की सड़कों पर ऑटो चालकों का अपना शासन चलता है. जहां भी और जब भी मर्जी हुई अपने वाहन को खड़ा कर देना इनके लिए आम बात है. अब इनके द्वारा चौक-चौराहों पर नये-नये ऑटो स्टैंड भी बना दिये गये है.

  • औरंगाबाद : बच्चों व गर्भवती माताओं की जांच व टीकाकरण जरूरी

    औरंगाबाद : आकांक्षी जिला के रूप में चयनित औरंगाबाद में आवंटित अतिरिक्त राशि से विभिन्न क्षेत्रों में हो रहे कार्यों की समीक्षा केंद्र सरकार के अपर सचिव डी पंडा ने जिलाधिकारी राहुल रजन महिवाल सहित अन्य पदाधिकारियों के साथ की. इस दौरान उन्होंने स्वास्थ्य सुविधाओं को लेकर डीएम को निर्देश दिया. उन्होंने कहा कि जिले की सभी पंचायतों में एएनएम का पदस्थापन सुनिश्चित करें.

  • दहेज के लिए विवाहिता की हत्या, मामला दर्ज

    औरंगाबाद : औरंगाबाद शहर के गायत्री नगर मुहल्ले में दहेज के लिए रीना देवी नामक विवाहिता की हत्या ससुराल वालों द्वारा कर दी गयी. इस मामले की प्राथमिकी मृतका के पिता व अंबा थाना क्षेत्र के ढोगरा निवासी रामदेव सिंह ने नगर थाने में दर्ज करायी है, जिसमें ससुर ललन सिंह, सास चमुना देवी, देवर पवन कुमार सिंह व देवरानी ब्यूटी देवी को आरोपित बनाया है. ये तमाम आरोपित रोहतास जिले के दनवार गांव के रहने वाले है और वर्तमान में गायत्री नगर मुहल्ले में रह रहे है. हालांकि, यह घटना सात जुलाई की है.

  • बंदूक व 19 कारतूस बरामद, दो लाइसेंस जब्त, प्राथमिकी दर्ज

    दाउदनगर : दाउदनगर पुलिस ने महमदपुर गांव के एक घर में छापेमारी घर के बैठकखाने से एक डीबीबीएल बंदूक व 19 गोली बरामद किया गया है. यह कार्रवाई सोमवार की शाम दाउदनगर थानाध्यक्ष अभय कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस द्वारा की गयी. एसडीपीओ राजकुमार तिवारी ने दाउदनगर थाना परिसर में आयोजित एक प्रेस वार्ता में बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर महमदपुर निवासी देववंश महतो के घर पर छापेमारी के क्रम में एक डीबीबीएल बंदूक एवं 19 गोली बरामद किया गया है.

  • खाट के सहारे महिला मरीज पहुंची अस्पताल

    औरंगाबाद : नये भारत के निर्माण व डिजिटल इंडिया को मंगलवार को उस वक्त झटका लगा, जब सदर अस्पताल में खाट पर लादकर एक महिला मरीज को लाया गया. इस नजारे ने ग्रामीण इलाके में उपलब्ध स्वास्थ्य सुविधाओं की पोल भी खोल कर रख दी. दावा किया जाता है कि सुदूरवर्ती क्षेत्रों में भी एक कॉल में एंबुलेंस उपलब्ध करा दी जाती है या प्राथमिक उपचार भी नजदीक के स्वास्थ्य केंद्रों पर मुहैया कराया जाता है.

  • डीबीबीएल बंदूक और 19 कारतूस बरामद, वाराणसी से निर्गत किये गये दो लाइसेंस जब्त

    दाउदनगर : दाउदनगर पुलिस द्वारा महमदपुर गांव के एक घर में छापेमारी कर घर के बैठकखाने से एक डीबीबीएल बंदूक और 19 गोली बरामद किये गये हैं. यह कार्रवाई सोमवार की शाम दाउदनगर थानाध्यक्ष अभय कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस द्वारा की गयी. थानाध्यक्ष ने बताया कि महमदपुर गांव निवासी देववंश महतो के घर पर छापेमारी के क्रम में एक डीबीबीएल बंदूक एवं 19 गोली बरामद किया गया है.

  • बरसात के पानी ने दिखायी नगर पर्षद की हकीकत

    औरंगाबाद सदर : बरसात से पहले नगर पर्षद नालों व नालियों की सफाई व शहर की स्थिति दुरुस्त करने का लंबा-चौड़ा दावा कर रही थी. इस पर राशि भी खर्च की गयी. जल जमाव से निबटने के लिए अभियान चलाया गया. इन सबके बाद जब झमाझम बारिश हुई, तो नगर पर्षद के सारे दावे बरसात की पानी में बह गये.

  • यह गोशाला नहीं, मेन बाजार का नजारा

    औरंगाबाद शहर : यह तस्वीर किसी गोशाला की नहीं है. बल्कि, शहर में लावारिस पशुओं के फैले आतंक की है. शहर में नासूर बनी जाम व अतिक्रमण जैसी समस्या की तरह ही इन दिनों बेसहारा पशु लोगों के लिए मुश्किलें खड़ी कर रहे हैं. ये पशु कहां से आते हैं और फिर कहां जाते हैं, यह कोई नहीं जानता. मेन बाजार समेत शहर के अन्य हिस्सों में इनका आतंक फैला हुआ है.

  • कम दाम के स्टांप का अभाव, आमलोगों की जेब पर पड़ रहा है अतिरिक्त बोझ

    औरंगाबाद शहर : औरंगबाद में कम दामों के नॉन ज्यूडिशियल स्टांप की इन दिनों कमी हो गयी है. इससे विधिक कार्य प्रभावित हो रहा है, वहीं छात्रों समेत आमलोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है.

  • चार दिन बाद चार महीने के लिए थम जायेगी शहनाई की गूंज

    मदनपुर : देवशयनी एकादशी के बाद चार महीने तक के लिए शहनाई की गूंज पूरी तरह से थम जायेगी. इस दौरान किसी भी प्रकार के मांगलिक कार्य नहीं होंगे. इस बार देवशयनी एकादशी 12 जुलाई को है. इन चार महीनों में वृहस्पति अस्त हो जाते हैं. वैसे तो इस साल विवाह के लिए कुल 12 शुभ लग्न है.

  • शहर में पहल निधि माइक्रोफाइनेंस बैंक की शाखा का हुआ उद्घाटन

    औरंगाबाद नगर : शहर के भास्कर नगर में पहल निधि माइक्रो फाइनेंस बैंक शाखा का उद्घाटन हुआ. इसका उद्घाटन चंद्रिका सामाजिक उत्थान के सचिव व सामाजिक कार्यकर्ता अजीत सिंह व गौतम बुद्ध महिला सेवा संस्थान की अध्यक्ष मधुमाला वैद्य ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया.

  • कोर्ट हाजत में कैदियों ने किया हंगामा, व्यवस्था पर नाराजगी

    औरंगाबाद सदर : मंडल कारा से अदालत में पेशी के लिए लाये गये कैदियों ने सोमवार की शाम कोर्ट हाजत में जम कर हंगामा किया. हाजत में व्यवस्था पर सवाल उठाते हुए कैदियों ने जेल प्रशासन के खिलाफ नाराजगी जाहिर की. हंगामा कर रहे कैदियों का कहना था कि कोर्ट में पेशी के बाद भी उन्हें हाजत में बंद रखा जाता है. शाम चार बजे तक भी कोर्ट हाजत से बंदियों को जेल नहीं ले जाया जाता है.

  • औरंगाबाद : शिक्षक को छत से फेंकने के मामले में डीपीओ पर केस

    औरंगाबाद : डीपीओ कार्यालय में एक शिक्षक को पीटने व छत से फेंकने के मामले में पीड़ित के बयान पर डीपीओ मिथलेश कुमार सिंह व एक अन्य कर्मचारी शत्रुघ्न कुमार भारती पर प्राथमिकी दर्ज की गयी है.

  • औरंगाबाद में टूट कर गिरे बिजली के तार की चपेट में आने से किसान की मौत

    औरंगाबाद : औरंगाबाद शहर से चंद किलोमीटर दूरी पर स्थित खखड़ा गांव में विद्युत करेंट से एक युवा किसान की मौत हो गयी. मृतक की पहचान सुंदर मेहता के 45 वर्षीय पुत्र राजू मेहता के रूप में हुई. जानकारी के अनुसार, रविवार की शाम राजू मेहता अपने घर से जैसे ही निकला, वैसे ही गली में टूट कर गिरे विद्युत तार की चपेट में आ गया.

  • औरंगाबाद : शिक्षक पिटाई का मुद्दा आज उठेगा विस में

    शिक्षा विभाग की स्थापना शाखा के डीपीओ मिथलेश कुमार सिंह द्वारा शिक्षक सुधीर कुमार सिंह पर किया गया जानलेवा हमला अब तूल पकड़ लिया है. औरंगाबाद के कांग्रेस विधायक आनंद शंकर सिंह ने शिक्षक पर हुए जानलेवा हमले की कड़ी निंदा की है. साथ ही उन्होंने कहा है कि शिक्षा विभाग का कार्यालय चरागाह बन गया है. दिनभर दलाल कार्यालय में बैठे रहते हैं और भ्रष्टाचार में लिप्त डीपीओ पैसा लेकर कार्य करते हैं.

  • उम्मीदों की बारिश होते ही खेती में जुटे किसान

    औरंगाबाद शहर : आखिरकार इंद्रदेव ने अपनी कृपा की बारिश कर ही दी. मॉनसून के दस्तक के साथ शुरुआत में हल्की बारिश हुई थी. इसके बाद जैसे इंद्रदेव रुठ गये थे. आसमान में बादल जरूर छा रहे थे, मगर फुहाराें के रूप में बरस कर फिर से भीषण गर्मी के रूप में सीितम ढा रहे थे.

  • औरंगाबाद : पिता ने छोटे के साथ मिलकर बड़े बेटे को मार डाला

    पत्नी ने ससुर, सास, देवर व ममेरे ससुर पर दर्ज करायी प्राथमिकी औरंगाबाद : जिले के नरारी कलां खुर्द थाना क्षेत्र के सेधो खाप गांव में एक पिता ने अपने बड़े बेटे के साथ मिलकर छोटे बेटे की गला दबा कर हत्या कर दी. इस घटना के बाद गांव ही नहीं आसपास के इलाके में सनसनी फैल गयी है. घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक हत्यारों ने साक्ष्य छुपाने की नीयत से शव का अंतिम संस्कार कर दिया था.

  • औरंगाबाद : हत्या के मामले में ओबरा के राजद विधायक बरी

    औरंगाबाद : गुरुवार को व्यवहार न्यायालय के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश 12 ओमप्रकाश सिंह की अदालत ने हत्या मामले में सुनवाई करते हुए ओबरा के राजद विधायक वीरेंद्र कुमार सिन्हा को बरी कर दिया गया. कोर्ट में अभियोजन पक्ष के एपीपी ओमप्रकाश शर्मा, बचाव पक्ष के अधिवक्ता प्रमोद कुमार सिंह, विजय सिंह ने अपनी-अपनी दलीलें दी. न्यायाधीश ने संदेह व साक्ष्य का अभाव बताते हुए विधायक को बरी कर दिया. मामला 24 मार्च, 1995 में शिवनंदन राम की हत्या की हत्या का है.

  • औरंगाबाद : नक्सलियों ने चिपकाया पोस्टर, दहशत

    गोह (औरंगाबाद) : पिछले दिनों भाकपा माओवादी संगठन के पूर्व एरिया कमांडर अंजनी की हत्या मामले में माओवादी संगठन ने पोस्टर चिपकाकर बदला लेने का एलान किया है. हसपुरा बाजार के चौक चौराहों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में नक्सलियों द्वारा चिपकाये गये पोस्टर से अचानक लोगो में दहशत कायम हो गया. पोस्टर कब चिपकाया गया इसकी जानकारी नहीं है,लेकिन गुरुवार की सुबह अचानक लोगों की निगाह उस पर पड़ी तो वे माजरा समझ गये.

  • मुन्ना सिंह हत्याकांड : जिला पार्षद के पति को आजीवन कारावास

    औरंगाबाद नगर : जिले के चर्चित मुन्ना सिंह हत्याकांड मामले का फैसला गुरुवार को सिविल कोर्ट के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश चतुर्थ अशोक राज की अदालत ने सुनाया. हत्याकांड के मुख्य आरोपित कुटुंबा प्रखंड की जिला पर्षद दधपा निवासी सुमन कुमारी के पति सुजीत मेहता को धारा 302 में दोषी पाते हुए आजीवन कारावास की सजा सुनायी है. अर्थ दंड के रूप में 5000 रुपये का जुर्माना लगाया गया. जुर्माने की राशि नहीं देने पर तीन माह की अतिरिक्ति कारावास की सजा भुगतनी होगी.

  • भूमि विवाद में पिता बना हैवान, छोटे बेटे के साथ मिलकर कर दी बड़ेबेटे की हत्या की

    औरंगाबाद : औरंगाबाद जिले के नरारी कलां खुर्द थाना क्षेत्र के सेधो खाप गांव में एक पिता ने अपने बड़े बेटे के साथ मिल कर छोटे बेटे की गला दबा कर हत्या कर दी. इस घटना के बाद गांव ही नहीं आसपास के इलाके में सनसनी फैल गयी है. घटना की सूचना पर पुलिस पहुंची, लेकिन तब तक हत्यारों ने साक्ष्य छुपाने की नीयत से शव का अंतिम संस्कार कर दिया था.

  • नक्‍सलियों ने चिपकाया पोस्‍टर, अपने साथी की मौत का बदला लेने का किया ऐलान

    गोह : पिछले दिनों भाकपा माओवादी संगठन के पूर्व एरिया कमांडर अंजनी की हत्या मामले में माओवादी संगठन ने पोस्टर चिपका कर बदला लेने का एलान किया है. हसपुरा बाजार के चौक चौराहों के साथ-साथ ग्रामीण इलाकों में नक्सलियों द्वारा चिपकाये गये पोस्टर से अचानक लोगों में दहशत कायम हो गया. पोस्टर कब चिपकाया गया इसकी जानकारी नहीं है, लेकिन गुरुवार की सुबह अचानक लोगों की निगाह उस पर पड़ी तो वे माजरा समझ गये.

  • बिहार : औरंगाबाद में पुलिस महकमे में बड़ा फेरबदल, 80 अफसर हुए इधर से उधर

    औरंगाबाद : औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक दीपक वर्णवाल ने पिछले कई सालों से एक ही थाने में जमे 80 दारोगा व सहायक अवर निरीक्षक का तबादला जिले के ही विभिन्न थानों में किया है. तबादला होने वाले पुलिस अधिकारियों में कई दारोगा एक ही जगह पर कई वर्षों से जमे हुए थे.

  • बिहार : नहर में डूबकर छात्र की मौत, मुआवजे की मांग

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में नहर में डूबकर एक 12 वर्षीय छात्र की मौत हो गयी. मृतक छात्र का शव बुधवार को अरंडा चंदा रजवाहा नहर से ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस द्वारा बरामद किया गया है. मृतक छात्र आर्यन कुमार दाउदनगर के एक निजी शिक्षण संस्थान आदर्श आवासीय प्रतियोगिता निकेतन का छात्र बताया जा रहा है, जो उक्त निजी शिक्षण संस्थान के छात्रावास में रहकर पढ़ाई करता था. वह नवीनगर प्रखंड के कंकेर बड़ेम निवासी मुकेश सिंह का पुत्र बताया जाता है.

  • घर से मेला घूमने निकले चार नाबालिग लखनऊ से बरामद

    औरंगाबाद नगर : मेला घूमने निकले चार बच्चों को पुलिस ने लखनऊ से बरामद किया है. ये चारों नाबालिग नवीनगर प्रखंड के माली थाना क्षेत्र के बरियावां गांव के रहने वाले हैं. चारों को लखनऊ स्थित हिंडोला थाना क्षेत्र के बालाजी रोस्टोरेंट से बरामद किया गया है, जो गौतम बुद्ध मार्ग में है.

  • जल संचय व पौधारोपण करने की अपील की गयी

    औरंगाबाद शहर : जिले में जल संरक्षण पर अब जोर दिया जा रहा है. वरीय स्तर से भी जिलास्तरीय पदाधिकारियों को इसके लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया जा रहा है. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने पटना से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग की है.

  • हाइवा की टक्कर से बाइक सवार युवक की गयी जान, एक घायल

    औरंगाबाद नगर : मंगलवार को रिसियप थाना क्षेत्र के घेउरा गांव के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग 139 पर एक हाइवा ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी. जिससे बाइक पर सवार युवक ट्विंकल कुमार कुमार की मौत हो गयी. मृतक ट्विंकल कुटुंबा थाना क्षेत्र के पोखराही गांव का रहने वाला था. उसके साथ में एक रहा दूसरा युवक भी घायल हो गया.

  • बच्चों को बुखार आते ही समाया चमकी का भय, पहुंचे अस्पताल

    औरंगाबाद कार्यालय : मुजफ्फरपुर में चमकी बुखार से बच्चों की हुई मौत ने देश को हिला दिया है. अब स्थिति यह है कि चमकी बुखार के कारण औरंगाबाद में भी दहशत बना दिया है. मासूम बच्चों को बुखार आते ही परिजनों को चमकी का भय सताने लग रहा है. बुखार होने की शिकायत लेकर सोमवार की रात सदर अस्पताल में एक दर्जन से अधिक बच्चे पहुंचे.

  • नासूर बनी लो वोल्टेज व बिजली कटौती की समस्या

    औरंगाबाद सदर : शहरवासियों को पावर कट और लो वोल्टेज की समस्या रुला रही है. शहरवासी घंटों बिजली नहीं रहने से परेशान है. बावजूद समस्या से निजात नहीं मिल रहा है. उमस भरी गर्मी बिजली की बदतर सप्लाइ के कारण लोगों का जीना मुहाल कर रखी है. कब बिजली आयेगी और कितने समय तक रहेगी इसका कोई ठिकाना नहीं है.

  • मेला घूमने के पैसे नहीं मिलने पर फरार चार नाबालिग लखनऊ में मिले, फर्जी निकला अपहरण का मामला

    औरंगाबाद : जिले के नवीनगर प्रखंड के माली थाना क्षेत्र के बरियावां गांव निवासी चार नाबालिग दोस्त मेला घूमने गये थे, जहां से सभी दोस्त गायब हो गये थे. पुलिस ने टीम गठित कर उत्तर प्रदेश से बरामद कर लिया है. बताया जाता है कि मेला घूमने के लिए घर से पैसा नहीं मिलने पर चारो दोस्त फरार हो गये थे.

  • औरंगाबाद : नक्सलियों को विस्फोटक सप्लाइ करनेवाला धराया

    कुटुंबा (औरंगाबाद) : अंबा पुलिस ने नक्सलियों को विस्फोटक सप्लाइ करनेवाला कैमूर थाना क्षेत्र के मोहनियां वार्ड नंबर दो का निवासी अशोक जायसवाल को गिरफ्तार किया है़ थानाध्यक्ष वीरेंद्र पासवान ने बताया कि उक्त व्यक्ति अंबा थाना कांड संख्या 93/10 का अप्राथमिकी आरोपित है़ पुलिस पदाधिकारी सत्येंद्र बहादुर सिंह के नेतृत्व में उसकी गिरफ्तारी उत्तर प्रदेश से की गयी. थानाध्यक्ष ने बताया है कि वर्ष 2010 में थाने के किशुनपुर गांव से भारी मात्रा में विस्फोटक का जखीरा बरामद किया गया था़

  • इल्म एक ऐसा चिराग है, जो खुद के साथ दूसरों को भी करता है रोशन

    प्रतापगंज : प्रखंड मुख्यालय से पूरब मधुबनी पंचायत स्थित धरम घाट नदी के तट पर स्थापित जमायतुल कसीम दारूल उल ईल इस्लामिया मदरसा में सोमवार को फ्रांस के मौलाना खलील अहमद रावत तथा गुजरात के मौलाना अकील अहमद कासमी एक दिवसीय दौरे पर आये, जिन्होंने उपस्थित बच्चों को किताबी ज्ञान के साथ धार्मिक ज्ञान के बारे में बताया.

  • हर साल डायरिया से होनेवाली बच्चों की मौत में आयेगी कमी

    औरंगाबाद सदर : डायरिया बच्चों में मृत्यु का एक सामान्य कारण है. देश में कुल मृत्यु का 10 प्रतिशत पांच साल तक के बच्चों की मौत डायरिया से ही होती है. डायरिया से ग्रसित बच्चे बौनापन, सूखापन के शिकार हो जाते हैं. हर वर्ष देश में 32 लाख 70 हजार बच्चे डायरिया से ग्रसित होते हैं. इनमें से आठ लाख 72 हजार बच्चों को अस्पताल में भर्ती कराया जाता है और आखिर में 78 हजार बच्चों की मृत्यु हो जाती है.

  • को-ऑपरेटिव बैंक से रुपये निकालना अब आसान, शुरू हुई एटीएम सेवा

    औरंगाबाद नगर : सोमवार को सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के लिए ऐतिहासिक दिन रहा. तकनीक के दौर में इस बैंक ने कदम बढ़ाते हुए एटीएम सेवा की शुरुआत की. नाबार्ड के सहयोग से बैंक ने सोमवार से एटीएम की शुरुआत की है. डीएम राहुल रंजन महिवाल, को-ऑपरेटिव बैंक के जिलाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने संयुक्त रूप से फीता काट कर इसका उद्घाटन किया.

  • दुर्घटनाओं का दिन रहा सोमवार, 16 लोग घायल

    औरंगाबाद शहर : सोमवार को जिले में घटी सड़क दुर्घटना की सात घटनाओं में करीब 16 लोग घायल हो गये. भेड़िया गांव के पास बोलेरो-ऑटो की टक्कर में मदनपुर के मनीता देवी, विजय साव, विश्वनाथ साह, न्यू एरिया के सत्येंद्र सिंह, पुत्र प्रिंस कुमार, बेटी प्रिया कुमारी, बारुण के विजय पासवान, इसकी पत्नी शांति देवी घायल हो गये.

  • किसानों का शिष्टमंडल आठ अगस्त को जायेगा मंडल डैम का जायजा लेने

    औरंगाबाद : उत्तर कोयल नहर संघर्ष समिति से जुड़े किसान अब आर-पार के मूड में है. पानी के लिए छटपटाते किसानों के चेहरे अब मुरझाने लगे है. वैसे भी सांत्वना का दौर लगभग समाप्त हो चुका है. वर्षों से पानी के इंतजार में किसानों की आंखे पथरा गयी. ऐसे में आंदोलन ही एकमात्र रास्ता है. सोमवार को देव प्रखंड के बेला गांव में उतर कोयल नहर संघर्ष समिति की एक बैठक आयोजित की गयी, जिसमें सिंचाई परियोजना पर गंभीरता से चर्चा हुई. हर किसी ने अपनी बातें रखी और आंदोलन का समर्थन किया. साथ ही सदस्यता अभियान चलाने पर भी चर्चा हुई.

  • डाकघरों के कोर बैंकिंग होने से गांवों में लोगों को मिल रहा काफी लाभ, एटीएम सुविधा बहाल

    औरंगाबाद नगर : सोमवार को प्रधान डाकघर में डिजिटल इंडिया की चौथी वर्षगांठ मनायी गयी. इस दौरान डाक घर में केक काट कर कार्यक्रम की शुरुआत डाक अधीक्षक विजय कुमार ने की. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री ने एक जुलाई वर्ष 2015 को डिजिटल इंडिया की शुरुआत की थी. इसमें डाक विभाग को भी शामिल किया गया था.

  • नयी तकनीक से सेवाओं में आया है काफी बदलाव

    दाउदनगर : भारतीय डाक विभाग द्वारा मुख्य डाकघर दाउदनगर में डिजिटल इंडिया की वर्षगांठ मनायी गयी. दाउदनगर मुख्य डाकघर में आयोजित मेले में अनुमंडल के डाक निरीक्षक नरेंद्र कुमार सिंह ने कहा कि डाक विभाग में नयी तकनीक के माध्यम से सेवाओं में काफी बदलाव आ चुका है. वर्तमान में बचत बैंक की योजनाओं के लिए सीबीएस, एटीएम की सुविधा उपलब्ध है.

  • बिहार की बहू अपर्णा ने सबसे ऊंची चोटी पर फहराया तिरंगा, सात शिखरों को फतह करने वाली पहली आइपीएस

    औरंगाबाद : औरंगाबाद की बहू आइपीएस अधिकारी अपर्णा कुमार ने तीसरी ऊंची चोटी माउंट डेनाली को फतह करने में कामयाबी हासिल की है. अपर्णा शहर के क्लब रोड की रहनेवाली है. इनके पति संजय कुमार यूपी के सहारनपुर के कमिश्नर हैं.

  • बीमार भतीजे के लिए दवा लाने गये चाचा की कुचल कर मौत

    औरंगाबाद : बारुण में बालू का अवैध कारोबार अब जानलेवा बन गया है. शहर सहित विभिन्न सड़कों से बालू लदे ट्रैक्टर व ट्रक हर दिन मौत को आमंत्रण दे रहे है. अब तक कई लोग बालू लदे वाहनों से काल की गाल में समा चुके है. गुरुवार की सुबह मेला के समीप बालू लदे ट्रैक्टर से कुचल कर मितराज गांव के 40 वर्षीय मजदूर उमेश राम की मौत हो गयी.

  • जिले को मिल सकते हैं 20 नये चिकित्सक दो ने किया ज्वाइन

    औरंगाबाद : जिले में चिकित्सकों कि कमी को देखते हुए डीएम राहुल रंजन महिवाल ने राज्य सरकार व स्वास्थ्य विभाग से 20 नये चिकित्सकों की मांग की है. डीएम ने बताया की लू के प्रकोप से निबटने के लिए पटना व भोजपुर जिले से कई चिकित्सक औरंगाबाद आये थे.

  • अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए तिथि तय

    नवीनगर : नगर पंचायत के आठ वार्ड पार्षदों ने मुख्य पार्षद के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के लिए तीन जुलाई को 11 बजे बैठक की तिथि व समय निर्धारित की है. इसकी जानकारी इन वार्ड पार्षदों ने संयुक्त रूप से नगर पंचायत के कार्यपालक पदाधिकारी को दी है.

  • औरंगाबाद : रिवाल्वर के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट करना पड़ा महंगा, तीन युवक गिरफ्तार

    दाउदनगर / औरंगाबाद : रिवाल्वर के साथ सोशल मीडिया पर पोस्ट करना तीन युवकों को महंगा पड़ा. पुलिस ने रिवाल्वर के साथ तीन युवकों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. गिरफ्तार युवकों में दाउदनगर थाना क्षेत्र के विश्वंभर बिगहा निवासी विक्रम कुमार, पत्थरकट्टी निवासी रंजन कुमार एवं पौथू थाना क्षेत्र के सइरा निवासी गुड्डू कुमार शामिल हैं. रंजन और गुड्डु फूफेरा भाई हैं. तीनों किशोरवय उम्र के लड़के हैं और पढ़ाई करते हैं. यह कार्रवाई दाउदनगर थानs के सब इंस्पेक्टर कमलेश राम के नेतृत्व में पुलिस द्वारा की गयी.

  • औरंगाबाद और फतुहा में अज्ञात युवकों की नृशंस हत्या, शवों को बरामद कर जांच में जुटी पुलिस

    गोह / औरंगाबाद / फतुहा : औरंगाबाद के हसपुरा थाना क्षेत्र के बधोई के पहले नाले के पास एक अज्ञात युवक का शव मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. वहीं, फतुहा में भी अज्ञात शव मिलने का सिलसिला अब भी जारी है. औरंगाबाद में जहां युवक को धारदार हथियार से मौत के घाट उतार दिया गया है. वहीं, फतुहा में युवक को गाली मार कर हत्या कर दी गयी है.

  • औरंगाबाद : चार पुलिस अफसर व चार सिपाही सस्पेंड

    औरंगाबाद : ड्यूटी में लापरवाही बरतनेवाले ओबरा थाना के एक, मुफस्सिल थाने के पांच व नगर थाने के दो पुलिसकर्मियों को एसपी ने सस्पेंड कर दिया. ओबरा थाने के ओडी प्रभारी अजय कुमार सिंह पर कार्रवाई हुई. वहीं, गश्ती दल में एएसआइ चंद्रशेखर कुमार, सिपाही प्रमोद कुमार, अनिल, राजकिशोर व चालक राजेश कुमार के साथ ओडी इंचार्ज एसआइ कृष्णा कुमार व एएसआइ विजय को एसपी ने सस्पेंड कर दिया.

  • शरीर का चार बूंद खून देने से बच सकती है दूसरे की जिंदगी

    औरंगाबाद कार्यालय : बुधवार को औरंगाबाद श्रीसीमेंट लिमिटेड कंपनी के प्रांगण में रेडक्रॉस सोसाइटी के सहायता से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया,जिसमें कंपनी के कर्मचारियों व श्रमिकों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया और मानवता का परिचय देते हुए रक्तदान किया. इससे पहले रक्तदान शिविर का उदघाटन जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल ने किया.

  • सबका साथ-सबका विकास सबका विश्वास के लगे नारे

    रफीगंज : भाजपा का संगठन पर्व सौंडिंक धर्मशाला में आयोजित की गयी, जिसमें सदस्यता अभियान को लेकर विधानसभा स्तरीय कार्यशाला भी आयोजित हुआ. सदस्यता अभियान 11 अगस्त तक चलेगी. जिला सदस्यता प्रमुख राकेश कुमार सिंह की अध्यक्षता एवं विधायक व प्रदेश प्रवक्ता मनोज शर्मा के मार्गदर्शन में कार्यकर्ताओं ने उत्साह दिखाया.

  • औरंगाबाद में पत्नी की हत्या कर शव नहर में फेंकनेवाले को उम्रकैद

    जमशेदपुर/औरंगाबाद : सिदगोड़ा थाना अंतर्गत विद्यापतिनगर की सुस्मिता देवी की दहेज हत्या के मामले में एडीजे 10 की अदालत ने बुधवार को आरोपी पति टाटा मोटर्स बाइसिक्स कर्मी अजय सिंह को उम्र कैद की सजा सुनायी है. अदालत ने उसे 20 हजार रुपये का अर्थदंड भी लगाया है. उक्त राशि सुस्मिता देवी के आश्रित को दी जायेगी. कोर्ट में अपर लोक अभियोजक आरएन तिवारी ने बहस की.

  • बरात में नर्तकियों से छेड़छाड़, मारपीट में आठ जख्मी

    औरंगाबाद कार्यालय : शहर से सटे रतनुआ गांव में असामाजिक तत्वों ने एक बरात के दौरान जम कर उत्पात मचाया. बंगाल के आसनसोल से पहुंचे आरर्केस्ट्रा के पुरुष कलाकारों के साथ बदतमिजी व महिला कलाकारों के साथ छेड़छाड़ की. असामाजिक तत्वों ने सभी कलाकारों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा. इस दौरान बरात की कई गाड़ियों के शीशे भी तोड़ दिये गये. इन असामाजिक तत्वों के खौफ से गांव के लोग भी बिल्कुल चुप रहे.

  • बच्चों को स्कूल पहुंचाने जा रही मां की बस से कुचल कर मौत

    रफीगंज : बुधवार की सुबह रफीगंज-गोह मार्ग पर चरवाहा विद्यालय के समीप बराती बस से कुचलकर महिला की मौत हो गयी. मृतका की पहचान करमी गांव के भोला यादव की 30 वर्षीय पत्नी मीना देवी के रूप में हुई है. घटना के तुरंत बाद सूचना पर पहुंचे परिजनों व स्थानीय लोगों ने सड़क जाम कर प्रशासन व सरकार के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए मुआवजा की मांग करने लगे. आक्रोशितों ने बस को कब्जे में ले लिया और चालक की पिटाई भी की.

  • वाहन लूट व छिनतई करनेवाले गिरोह के दो अपराधी गिरफ्तार

    औरंगाबाद कार्यालय : औरंगाबाद जिले के कई थाना क्षेत्रों में बाइक लूट व छिनतई की घटना का अंजाम देने वाले दो शातिर अपराधियों को औरंगाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. इनकी पहचान गया जिले के कोच थाना क्षेत्र के छतिहर जमालपुर गांव निवासी गणेश यादव के बेटा मनीष कुमार और सुरेंद्र यादव के बेटा राहुल कुमार के रूप में हुई.

  • घर में न पंखा न कूलर, चार महीनों में आया 36 लाख का बिजली बिल

    औरंगाबाद सदर : बिजली विभाग अपने कारनामे से एक बार फिर सुर्खियों में है. जिस परिवार के घर में पंखा तक नहीं है उसे बिजली विभाग ने चार महीने में 36 लाख का बिजली बिल थमाया है. नवीनगर प्रखंड की टंडवा पंचायत के वार्ड नंबर 15 कोनी शेखपुरा गांव निवासी मोहम्मद नेयाज अहमद को महज चार महीने में 36 लाख 5 हजार 248 रुपया का बिजली का बिल आया है.

  • बिजली विभाग की मनमानी से ग्रामीण त्रस्त

    कुटुंबा : बिजली विभाग की संवेदनहीनता व कार्य एजेंसी की मनमानी से दर्जनों गांव के लोग त्रस्त है. महीनों इंतजार के बाद अगर किसी गांव में तार, पोल व ट्रांसफर्मर बदलने की बात बन रही है, तो बीच-बीच में मामला बिगड़ जा रहा है. जहां एक तरफ कृप्स कंपनी बेहतर कार्य कर किसानों के खेत तक बिजली पहुंचा रही है. दूसरे तरफ विक्रांत कंपनी नियम को ताक पर रखकर घटिया काम करा रही है. जानकारी के अनुसार सुही गांव में एलटी का तार व पोल बदला जाना था.

  • मंदिर की वर्षगांठ पर हुआ सामूहिक रुद्राभिषेक

    औरंगाबाद कार्यालय : अशहर के बाईपास मोड़ स्थित महेश्वर महादेव मंदिर के पहली वर्षगांठ पर सामूहिक रूद्राभिषेक का आयोजन किया गया, जिसमें सौ से अधिक भक्तों ने एक साथ भगवान का दर्शन पूजन किया. वैसे सुबह से ही दर्शन पूजन के लिए श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ पड़ी.

  • स्वागत की तैयारी छोड़ पसर गया सन्नाटा

    औरंगाबाद कार्यालय : रिसियप थाना क्षेत्र में दूल्हा-दुल्हन की कार व ट्रक की टक्कर में दुल्हन की मौत ने अचानक शहर में सनसनी फैला दी.

  • दुल्हन की विदाई करा कर लौट रहे दूल्हे की गाड़ी का हुआ एक्सीडेंट, दुल्हन की मौत, मौत से जंग लड़ रहा दूल्हा

    औरंगाबाद : जिले में मंगलवार की सुबह दिल दहलानेवाली घटना घटी है. शादी के बाद विदाई कर नयी नवेली दुल्हन को लेकर घर लौट रहे दूल्हे की गाड़ी सड़क हादसे का शिकार हो गयी. हादसे में दुल्हन की मौत हो गयी, जबकि दूल्हा गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे आनन-फानन में अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां वह मौत से जंग लड़ रहा है.

  • वाहन से कुचल कर मजदूर की मौत, विरोध में एनएच जाम

    मदनपुर : एनएच दो पर दधपी मोड़ के समीप सोमवार की सुबह सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गयी. जबकि, घटना में एक महिला घायल हो गयी. मृत व्यक्ति की पहचान दधपी निवासी अलखदेव पासवान के बेटा मुन्ना पासवान (38) के रूप में हुई है. जबकि घायल महिला दधपी निवासी मरछू पासवान की पत्नी लीलावती देवी बतायी जा रही है.

  • मृत्यु प्रमाणपत्र नहीं बनने पर हंगामा

    औरंगाबाद नगर : सोमवार को सदर अस्पताल प्रशासन द्वारा मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं दिये जाने के बाद परिजन भड़क उठे और अस्पताल में जम कर हंगामा किया. हंगामा की सूचना पाकर अस्पताल प्रबंधक हेमंत राजन हंगामा कर रहे परिजनों के पास पहुंचे और समझा-बुझा कर शांत कराया.

  • सतबहिनी मंदिर का हो रहा विकास

    अंबा : सतबहिनी मंदिर का विकास न्यास समिति के देख-रेख में हो रहा है़ इसमें आप सभी श्रद्धालुओं का अहम योगदान है़ यह बातें एसडीओ डॉ प्रदीप कुमार ने कहीं. वह अंबा में 15 दिवसीय आद्रा मेले के उद्घाटन सभा को संबोधित कर रहे थे़

  • रंगे हाथों पशु चोर गिरफ्तार

    मदनपुर : रविवार की देर शाम रंगे हाथ ग्रामीणों ने पशु चोर को दबोच थाने के सुपुर्द किया. जानकारी के अनुसार, मदनपुर निवासी रामजी शर्मा ने अपनी गाय को घर के दरवाजे पर बांध रखा था, तभी एक व्यक्ति उसका रस्सी खोल कर ले जाने लगा.

  • उत्पाद विभाग की टीम का छापा, ध्वस्त की भट्ठी

    औरंगाबाद कार्यालय : शराब के निर्माण व बिक्री पर रोक लगाने को लेकर उत्पाद विभाग की टीम लगातार कार्रवाई कर रही है. उत्पाद पुलिस को उस समय एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी,जब दाउदनगर के ब्रह्मपुर टोला जमुआवां में बड़े पैमाने पर एक घर में चल रही शराब भट्ठी को ध्वस्त किया. उत्पाद अधीक्षक के निर्देश पर उत्पाद निरीक्षक मनोज कुमार,अवर निरीक्षक आलोक रंजन चौधरी, रामविनय सिंह के साथ सिपाही अनिल कुमार सिंह,मदन लाल यादव की टीम ने छापेमारी की.

  • औरंगाबाद में पिटाई करने के बाद पत्नी को खिलाया जहर, गयी जान

    औरंगाबाद : दहेज के लिए पति ने पहले अपनी पत्नी की जम कर पिटाई की और फिर जहर खिला कर मार डाला. घटना के बाद से आरोपित पति समेत सभी ससुरालवाले घर छोड़ कर फरार हैं. घटना ओबरा थाना क्षेत्र के रसूलबार गांव की है. मृतका रेशमा खातून उसी गांव के मुस्तफा अंसारी की पत्नी थी.

  • सदर अस्पताल में टोकन सिस्टम शुरू

    औरंगाबाद : सदर अस्पताल, औरंगाबाद में मरीजों को इलाज के लिए लाइन में लगने की झंझट से राहत मिलेगी. अस्पताल में इलाज के लिए मरीजों की बढ़ती संख्या को नियंत्रण में करने के लिए टोकन सिस्टम लागू किया गया है. मरीजों को रजिस्ट्रेशन काउंटर पर पुर्जा कटवाते ही टोकन मिल जायेगा. टोकन लेकर मरीज विभाग में जाकर डॉक्टर के चैंबर के बाहर बैठ कर इंतजार करेंगे.

  • शादी के महज 56 दिन बाद महिला की हत्या

    मृतका के भाई ने पुलिस को दिये बयान में स्पष्ट तौर पर कहा है कि शादी के बाद से ही ससुरालवाले एक चारपहिया गाड़ी दहेज के रूप में मांग कर रहे थे और उसके लिए हेमा को लगातार प्रताड़ित कर रहे थे. घटना से संबंधित मिली जानकारी के अनुसार, गुरुवार की देर शाम तक हेमा की अपने मायकेवालों से बातचीत हुई थी. शुक्रवार की सुबह गांव के ही किसी व्यक्ति ने मृतका के मायके फोन कर हेमा की हत्या की सूचना दी.

  • सरकारी आंकड़ों में जिले में लू से 50 लोगों की गयी जान

    औरंगाबाद नगर : ले में लू लगने से भले ही दर्जनों लोगों की मौत हुई हो और सैंकड़ों आक्रांत हुए हों. लेकिन, सरकारी आंकड़ाें के अनुसार 50 लोगों की मौत बतायी जा रही है और 325 मरीजों भर्ती होने की जानकारी दी गयी है. जिलाधिकारी के हवाले से जानकारी देते हुए सूचना जनसंपर्क पदाधिकारी धर्मवीर सिंह ने बताया कि 15 से लेकर 19 जून तक कुल 325 मरीज इलाज के लिए अस्पताल में पहुंचे.

  • इंद्रदेव ने दिखायी कृपा, शाम में बूंदा-बांदी से लोगों को राहत

    औरंगाबाद शहर : मौसम का मिजाज शुक्रवार को आखिरकार बदल गया. सुबह से तेज धूप निकली थी, जिससे लोग परेशान थे. वहीं, अन्य दिनों की अपेक्षा गर्मी भी उमस भरी थी. लेकिन, दोपहर बाद इंद्रदेव ने कृपा दिखायी. अचानक आसमान में बादल घिर आये. थोड़ा और दिन बिता तो हवाएं भी चलने लगीं.

  • आधार कार्ड सुधार कराने गये छात्र को कर्मी ने पीटा, हंगामा

    औरंगाबाद शहर : प्रखंड कार्यालय स्थित इ किसान भवन में संचालित सहज वसुधा केंद्र में आधार कार्ड की गड़बड़ी ठीक कराने गये छात्र की पिटाई वहां के कर्मी ने कर दी. फिर क्या था. कर्मी द्वारा छात्र की पिटाई के बाद किसान भवन में हंगामा शुरू हो गया. कुछ देर के लिए अफरा-तफरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी. छात्र सूर्यकांत कुमार शहर के शाहपुर मुहल्ले का रहने वाला है.

  • मदनपुर में 238 क्विंटल सरकारी चावल पकड़ाया, बिचौलिये पहुंचा रहे थे बाजार में चावल

    औरंगाबाद/मदनपुर : मदनपुर के शिवगंज बाजार में सरकारी चावल लदा एक ट्रक बरामद किया गया है. ट्रक पर 477 बोरे में 238 क्विंटल चावल पकड़ा गया. यह कार्रवाई अनुमंडल पदाधिकारी डॉ प्रदीप कुमार के आदेश पर मदनपुर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी चंदन कुमार पासवान शास्त्री ने की. इस मामले में एमओ के बयान पर मदनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है, जिसमें ट्रक के मालिक,चालक, खलासी प्रयाग यादव, वार के गल्ला व्यवसायी रामाशीष प्रजापति और शिवगंज के गल्ला व्यवसायी संतोष कुमार उर्फ कारू को आरोपित बनाया गया है.

  • मरीजों से मिलने के बाद राजद ने मुख्यमंत्री को सौंपी रिपोर्ट

    औरंगाबाद शहर : औरंगाबाद में लगातार लू से हो रही मौत के बाद जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों की टीम सदर अस्पताल में लगातार पहुंच रही है और भर्ती मरीज के परिजनों से हालचाल ले रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार को राजद का एक शिष्टमंडल सदर अस्पताल पूर्व सांसद राजनीति प्रसाद के नेतृत्व में पहुंचा था. अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों से मिल कर हालचाल जाना.

  • आग लगी, तो मदनपुर प्रखंड की सुरक्षा भगवान भरोसे

    मदनपुर : गर्मी के मौसम में अगलगी की घटना अधिक होती है. शहरी क्षेत्रों में इलेक्ट्रॉनिक शार्ट-सर्किट से अगलगी की घटना भी बढ़ी है. सरकारी भवन हो या गैर सरकारी भवन कहीं भी आग से निपटने के कारगर उपाय नहीं किये गये हैं. ऐसे में अगलगी की स्थिति में सुरक्षा भगवान भरोसे है.

  • ट्रक से लाखों रुपये की शराब बरामद, चालक फरार

    करगहर : करगहर पुलिस ने बुधवार को सारोडीह-पानापुर पथ से लाखों रुपये का शराब एक ट्रक से बरामद किया है.

  • छत से गिर कर मासूम की मौत

    औरंगाबाद : कुटुंबा प्रखंड के डुमरा गांव में छत से गिर कर चार साल के एक मासूम बच्चे की मौत हो गयी. घटना मंगलवार की सुबह की है. मृतक की पहचान रंजीत यादव के पुत्र कल्लू के रूप में हुई. जानकारी के अनुसार मासूम सुबह अपने घर की छत पर खेल रहा था. इसी बीच वह अचानक छत से गिर गया.

  • ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर में एक की मौत

    हसपुरा : दाउदनगर थाना क्षेत्र के चौरी गांव स्थित सूर्य मंदिर के पास ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर में एक बाइक सवार की मौत हो गयी वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • सड़क दुर्घटना में एक की गयी जान, दो लोग जख्मी

    अंबा : सोमवार की देर शाम सड़क दुर्घटना हुई. इस दुर्घटना में दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गये व एक युवक की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार अंबा थाना क्षेत्र के एरका कॉलोनी पर अज्ञात वाहन व बाइक के टक्कर में हरिहरगंज थाना क्षेत्र के कटैया खाप निवासी अजय कुमार सिंह 19 वर्ष बुरी तरह से घायल हो गये.

  • नक्सलियों ने परचा छोड़ कहा-निरीह जनता को जेल भेजना बंद करे पुलिस

    औरंगाबाद शहर : कुटुंबा प्रखंड में नक्सलियों द्वारा चिपकाये गये पोस्टर को पुलिस ने बरामद किया है.

  • ट्रक छोड़ने के नाम पर 2 लाख मांगने वाला बारुण थानाध्यक्ष गिरफ्तार

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में राष्ट्रीय राज्य मार्ग संख्या 2 पर चलने वाले ट्रकों से पैसा की वसूली करने के मामले में बारुण थानाध्यक्ष वीरेंद्र पासवान को निलंबित करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया हैं. यह कार्रवाई औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक दीपक बर्णवाल ने की हैं. इससे संबंधित जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि बारुण थाना पुलिस के द्वारा कैमूर जिले के एक ट्रक को पकड़ा गया था. छोड़ने के नाम पर थानाध्यक्ष ने 2 लाख रुपये की मांग की.

  • सूबे में 3600 डॉक्टरों की बहाली जल्द की जायेगी : मंगल पांडेय

    औरंगाबाद शहर : औरंगाबाद में लू का कहर जारी है. मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसी बीच चिकित्सकीय व्यवस्था का जायजा लेने सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सदर अस्पताल पहुंचे. इस दौरान मरीजों से मुलाकात करने के बाद अधिकारियों के साथ हाइ लेवल बैठक की. मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लू के कारण औरंगाबाद, गया, नवादा में लोगों की मौत हुई है. यह प्राकृतिक प्रकोप है. मरने वालों की उम्र 55 से अधिक है.

  • साइकिल पर बैठ कर ननिहाल जा रही छात्रा को पिकअप ने रौंदा, मौत

    हसपुरा : हसपुरा थाना क्षेत्र के हसपुरा-पचरुखिया रोड में अहियापुर मोड़ के पास सोमवार की सुबह एक साइकिल सवार छात्रा को तेज रफ्तार पिकअप ने रौंद दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतका की पहचान चौरी गांव निवासी केदार सिंह की पुत्री पूजा कुमारी के रूप में हुई. वह पार्ट वन की छात्रा थी.

  • विधि चुनाव संघ चुनाव : 25 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे

    दाउदनगर : दाउदनगर विधि संघ के चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया. नामांकन को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज रही. वहीं ,राजनीतिक सरगर्मी के बीच विभिन्न पदों के लिये 11 पदों के लिये 25 उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया. सभी उम्मीदवारों ने निर्वाची पदाधिकारी ध्रुव नारायण ओझा एवं सहायक निर्वाचन पदाधिकारी अरविंद कुमार के समक्ष नामजदगी का पर्चा दाखिल किया. 17 जून सोमवार को नामांकन की तिथि निर्धारित थी.

  • बकाया वेतन भुगतान को ले मजदूरों ने कार्य बंद कर जताया विरोध

    नवीनगर : नवीनगर स्थित बिजली घर परियोजना में निर्माण करा रही कंपनी एरा इंफ्रा के मजदूरों ने सोमवार को बकाया वेतन भुगतान को ले कार्य बंद कर दिया. मजदूरों ने एनटीपीसी गेट नंबर एक को जाम कर दिया और मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की.

  • बिहार में लू लगने से 78 लोगों की मौत, औरंगाबाद में स्वास्थ्य मंत्री को दिखाया गया काला झंडा, लाठीचार्ज

    पटना/औरंगाबाद : बिहार में गर्मी के इस मौसम में लू लगने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर सोमवार को 78 हो गयी. आपदा प्रबंधन विभाग के नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में लू लगने से अबतक 78 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें से औरंगाबाद जिले में 33, गया में 31 और नवादा में 12 और जमुई जिला में दो लोगों की मौत हुई है. वहीं, औरंगाबाद में आज मरीजों से मिलने पहुंचे राजद के एक शिष्टमंडल ने कहा कि सरकार की लापरवाही से इतनी संख्या में लोगों की मौत हो रही है. इस दौरान औरंगाबाद में विरोध दर्ज कराते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को राजद नेताओं ने घेर लिया. जबकि, हम के नेताओं ने काला झंडा दिखाते हुए वापस जाने का नारा लगाया. मंत्री को काला झंडा दिखाए जाने के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

  • बिहार : लू की चपेट में आने से और 10 लोगों की मौत, औरंगाबाद और नालंदा में 5-5 लोगों की हुई मौत

    औरंगाबाद / नालंदा : औरंगाबाद और नालंदा में लू की चपेट में आने से सोमवार को पांच-पांच लोगों की मौत हो गयी. औरंगाबाद में लू की चपेट में आने से अब तक पांच दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, नालंदा में गर्म लहर की चपेट में आये करीब पांच दर्जन लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

  • औरंगाबाद नगर : सड़क हादसे में मौत के बाद पुलिस पर पथराव

    औरंगाबाद नगर : मुफस्सिल थाने के बिजौली मोड़ के पास रविवार की सुबह कार व पिकअप के बीच हुई टक्कर में कुटुंबा थाने के जमुआ निवासी प्रिंस कुमार की मौत हो गयी. इसके बाद उग्र लोगों ने एनएच 139 को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. सूचना पर पहुंची मुफस्सिल थाने की पुलिस पर उग्र लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. इससे थाने के वाहन का शीशा टूट गया व कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें भी आयीं. स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ीं.

  • सड़क हादसे में मौत के बाद पुलिस पर पथराव, हंगामा

    औरंगाबाद नगर : मुफस्सिल थाना के बिजौली मोड़ के पास रविवार की सुबह कार व पिकअप के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक की पहचान कुटुंबा थाना के जमुआ गांव निवासी प्रिंस कुमार के रूप में हुई है. पलामू जिले के जलपा थाना के सिंहपुर निवासी राणा सिंह, पत्थरा निवासी हेसाम अंसारी, विकास सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • भूमि विवाद को लेकर मारपीट, 14 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

    अंबा : ढ़ीबरा थाना क्षेत्र के केवलहा गांव में भूमि विवाद को लेकर शनिवार को जम कर मारपीट हुई. इस घटना में एक पक्ष के राम स्वरूप यादव,रामवृक्ष यादव व जितेंद्र यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गये. तीनों का उपचार के पीएचसी देव में कराया गया. इसके बाद वहां के चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दूसरे पक्ष के लोगों को भी चोंट आयी हैं. मामले को लेकर दोनों पक्षों ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • आग लगने से लाखों की संपत्ति जल कर राख

    औरंगाबाद/मदनपुर : सलैया थाना क्षेत्र के चेई नवादा पंचायत के रतन बिगहा टोले डोमन बिगहा में शनिवार की रात आग लगने से चार घर जल कर राख हो गये. जानकारी के अनुसार धनेश्वर रिकियासन, उपेंद्र रिकियासन, टुटु रिकियासन,बिटू रिकियासन का घर जलकर राख हो गया है.धनेश्वर रिकियासन ने बताया कि घर में आग खाना बनाने के दौरान लगी.

  • 16 डॉक्टरों को भेजा गया आज औरंगाबाद जायेंगे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

    पटना : स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि लू से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए रविवार को औरंगाबाद में आठ, गया चार व नवादा में चार डॉक्टर भेजे गये. लू व गर्मी से बचाव के लिए प्रचार-प्रसार की पूरी व्यवस्था की गयी है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सोमवार को औरंगाबाद जायेंगे. वहां वह चिकित्सा कार्यों का जायजा लेंगे और अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश भी देंगे.

  • सड़क हादसे में मौत के बाद पुलिस पर पथराव, हंगामा

    औरंगाबाद नगर : मुफस्सिल थाना के बिजौली मोड़ के पास रविवार की सुबह कार व पिकअप के बीच हुई आमने-सामने की टक्