• औरंगाबाद सदर : हत्या की योजना बना रहे चार नक्सली धराये

    औरंगाबाद सदर : मदनपुर में हत्या व डकैती की योजना बना रहे चार नक्सलियों को पुलिस ने रंगे हाथों धर दबोचा. गिरफ्तार नक्सलियों में बारुण थाना क्षेत्र के टेंगरा गांव निवासी पप्पू शर्मा, मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मुंशी बिगहा गांव निवासी सुनील चंद्रवंशी, मदनपुर थाना क्षेत्र के बदल बिगहा गांव निवासी दशरथ यादव व मदनपुर थाने के शिवगंज निवासी राजू साव शामिल हैं.

  • बिहार के छात्र का 30 देशों के वैज्ञानिकों ने माना लोहा, प्लास्टिक से पेट्रोल व एलपीजी बना रहा विनीत

    औरंगाबाद सदर : 16 साल की उम्र में औरंगाबाद के विनीत ने वो कर दिखाया है, जो बड़े-बड़े देशों के वैज्ञानिक नहीं कर पाये हैं. विनीत ने एक ऐसा अाविष्कार किया है, जिससे देश ही नहीं, बल्कि दूसरे देशों का भी ध्यान उसकी ओर आकर्षित हो गया है.

  • ऑटो पलटने से महिला की मौत

    औरंगाबाद कार्यालय : औरंगाबाद-डालटेनगंज रोड में भरकुर गांव के पास एक अज्ञात वाहन के चकमे से अनियंत्रित होकर सवारियों से भरा ऑटो पलट गया. इस घटना में पटना जिले के मनेर थाना क्षेत्र के शेरपुर गांव निवासी देवेंद्र सिंह की पत्नी रामावती देवी की मौत हो गयी,जबकि पति सहित तीन लोग घायल हो गये. घटना गुरुवार की सुबह की है.

  • ससुरालवालों ने विवाहिता की गला दबा कर की हत्या

    औरंगाबाद नगर : बुधवार की रात बारुण थाना क्षेत्र के दयालपुर गांव में ससुरालवालों ने दहेज के लिए नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी. जब इसकी जानकारी विवाहिता के मायके वालों को हुई तो गुरुवार की सुबह बारुण थाना पुलिस के साथ दयालपुर गांव पहुंचे.

  • नंदू हत्याकांड में फरार चल रहा आरोपित चढ़ा पुलिस के हत्थे

    औरंगाबाद : मदनपुर थाना पुलिस ने नंदू हत्या कांड में फरार चल रहे एक अपराधी सुदर्शन चौधरी को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तारी के बाद गुरुवार को कार्यालय कक्ष में प्रेस वार्ता आयोजित कर एसडीपीओ अनूप कुमार ने बताया कि 28 दिसंबर की रात गोड़री प्राणपुर निवासी नंदू यादव की हत्या अपराधियों ने धारदार हथियार से कर दी थी. वहीं शव की पहचान न हो, इसके लिए चेहरे को क्षतिग्रस्त कर दिया था. इस घटना से संबंधित प्राथमिकी मदनपुर थाने में दर्ज की गयी थी.

  • बच्चों ने कहा-ज्ञान बांटने में प्रभात खबर का कोई जवाब नहीं, बढ़ाया हौसला

    औरंगाबाद : औरंगाबाद शहर के बेहतर शिक्षण संस्थानों में शुमार हॉली क्रॉस एकेडमी में गुरुवार को प्रभात खबर प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया, जिसमें सैकड़ों बच्चे शामिल हुए और पूरे उत्साह के साथ परीक्षा दिया.

  • किशोरी सिन्हा महिला कॉलेज में छात्राओं का हंगामा, तोड़फोड़

    औरंगाबाद सदर : शहर के किशोरी सिन्हा महिला कॉलेज में गुरुवार को प्रैक्टिकल परीक्षा के दौरान आक्रोशित छात्राओं ने जम कर उत्पात मचाया. छात्राओं ने कॉलेज की प्राचार्य डॉ रेखा कुमारी पर तानाशाही करने का आरोप लगाते हुए तोड़फोड़ की.

  • निर्भया गैंगरेप : क्यूरेटिव पिटीशन डालने की तैयारी कर रहे अक्षय के परिजन, पत्नी बोली...

    दिल्ली निर्भया हत्याकांड में चारों दोषियों के खिलाफ डेथ वारंट जारी किये जाने के बाद दो दोषियों की ओर से क्यूरेटिव पिटीशन दाखिल कर दिया गया है. वहीं, एक अन्य दोषी करार दिये गये औरंगाबाद जिले के लहंग कर्मा गांव निवासी अक्षय ठाकुर के परिजन भी अंतिम उम्मीद लिये क्यूरेटिव पिटीशन सुप्रीम कोर्ट में दाखिल करने की तैयारी कर रहे हैं. इसके लिए अक्षय के परिजन दिल्ली में अधिवक्ता के लगातार संपर्क में हैं. जल्द ही पिटीशन डालेंगे.

  • रेणु के साहित्य से जुड़े सारे आवश्यक दस्तावेज सुरक्षित

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : 04 जनवरी की देर रात रेणु स्मृति भवन में मुख्य द्वार सहित आठ कमरे का ताला तोड़कर लाखों रुपये के सामान की चोरी मामले में पुलिस को अब तक कोई खास सफलता हाथ नहीं लगी है. यह दिगर बात है कि सिमराहा पुलिस अनुसंधान को गंभीरता से लेने की बात कह रही है. पुलिस ने मुकेश यादव नामक युवक को हिरासत में भी लिया है.

  • जिले में 19 केंद्रों पर होगी सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा

    औरंगाबाद सदर : केंद्रीय चयन परिषद द्वारा आयोजित सिपाही भर्ती की लिखित परीक्षा दो चरणों में होगी. पहले चरण की परीक्षा रविवार 12 जनवरी व दूसरे चरण की सोमवार 20 जनवरी को होगी. दोनों चरणों की परीक्षा दो पालियों में होगी. जिले में 12 हजार 73 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे.

  • अब एक क्लिक में मिलेगी अपराधियों की कुंडली

    औरंगाबाद शहर : जिले के सभी थाने, न्यायालय और जेल ऑनलाइन किये जा रहे हैं. इसके तहत एक प्लेटफॉर्म से जुड़ेंगे. इसके लिए सीसीटीएनएस (क्राइम एंड क्रिमिनल्स ट्रैकिंग नेटवर्क एंड सिस्टम) लागू किया जा रहा है. यह एक तरह की ऑनलाइन व्यवस्था है. इस नयी व्यवस्था को लागू करने की प्रक्रिया तेजी से पूरी की जा रही है. सीसीटीएनएस लागू होने के बाद एक क्लिक पर थानों में दर्ज केस व अपराधियों की जानकारी मिल जायेगी.

  • 74 महिला पर्यवेक्षक व 109 आंगनबाड़ी सेविकाएं बनेंगी मास्टर ट्रेनर

    औरंगाबाद सदर : अब जिले की महिला पर्यवेक्षक व आंगनबाड़ी सेविकाएं तकनीक से लैस होंगी. इसको लेकर आइसीडीसी द्वारा मास्टर प्रशिक्षक का कॉमन एप्लीकेशन सॉफ्टवेयर पर एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रम के दूसरे दिन जिला योजना भवन में दाउदनगर अनुमंडल की महिला पर्यवेक्षकों व आंगनबाड़ी सेविकाओं को प्रशिक्षण दिया गया.

  • औरंगाबाद : निर्भया कांड के अभियुक्त अक्षय ठाकुर के गांव में पसरा सन्नाटा, रोजगार की तलाश में गया था दिल्ली

    औरंगाबाद : निर्भया गैंगरेप मामले में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को चारों दोषियों की फांसी की सजा बरकरार रखते हुए डेथ वारंट जारी कर दिया. कोर्ट ने 22 जनवरी को फांसी की तारीख मुकर्रर कर दी है. फांसी की तिथि तय होते ही उसके गांव में सन्नाटा पसर गया. अक्षय की मां, पिता, पत्नी व पुत्र की हालत रोते-रोते बेहाल हो गया.

  • औरंगाबाद : बिना पूंजी के बनायी कंपनी, गूगल में टॉप ट्रेंड पर

    मदनपुर (औरंगाबाद) : औरंगाबाद के नक्सलग्रस्त प्रखंड मदनपुर के महुआवा चट्टी के सुमित की कहानी युवाओं के लिए प्रेरणा है, जो यह समझते हैं कि बिना खास डिग्री और बिना पैसे कामयाबी नहीं मिलती. सुमित ने 18 साल की उम्र में वेबगैक्स नामक कंपनी बनायी. उसकी कंपनी दो साल होते-होते दिल्ली में स्थापित भी हो गयी. यह कंपनी रिसर्च एंड डेवलपमेंट पर बड़े प्रोजेक्ट पर काम भी कर रही है.

  • औरंगाबाद : नक्सलियों ने बाइक, ट्रैक्टर व आरा मशीन फूंकी

    नवीनगर (औरंगाबाद) : टीएसपीसी नामक नक्सली संगठन के सदस्यों ने बिहार-झारखंड के सीमावर्ती गांवों में उत्पात मचाया. नक्सलियों ने औरंगाबाद के नवीनगर प्रखंड के टंडवा थाना क्षेत्र की खजूरी पांडू ग्राम पंचायत के बेला गांव निवासी व पूर्व जिला पार्षद सदस्य पप्पू शर्मा की बाइक को फूंक दिया. इसके साथ दो गांवों में ट्रैक्टर व आरा मशीन को भी फूंक दिया.

  • बिहार/औरंगाबाद में दुकानें बंद नहीं करने पर बवाल, पुलिस पर पथराव, दो दर्जन जवान घायल

    औरंगाबाद : बिहार बंद के दौरान अल्पसंख्यक समुदाय के लोग दुकानों को जबरन बंद करा रहे थे. दुकानदारों ने दुकानों को जब बंद नहीं किया, तो वे आक्रोशित हो गये और पथराव करने लगे. पथराव करने से नगर थाने के दारोगा संजय कुमार घायल हो गये.

  • फर्जी नर्सिंग होम पर नहीं हो रही कार्रवाई

    औरंगाबाद नगर : स्वास्थ्य विभाग की उदासीन कार्य प्रणाली के चलते जिले में निजी नर्सिंग होम, क्लिनिक व लैब संचालकों के हौसले बुलंद हैं. जिले में एक दर्जन नर्सिंग होम, एक दर्जन के लगभग क्लिनिक और लैब दलालों की मिलीभगत से संचालित हो रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों को इसकी जानकारी भी है. इस संबंध में सिर्फ कागजी घोड़े ही दौड़ रहे हैं.

  • शीतलहर का प्रकोप शुरू ठंड से लोग घरों में दुबके

    औरंगाबाद नगर : शीतलहरी के प्रकोप ने आम जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया है. गुरुवार की सुबह जहां घने कोहरे से कुछ दूरी तक भी नजर नहीं आ रहा था, वहीं दिन चढ़ने के साथ ही शीतलहर का कहर जारी हो गया. हालांकि सूर्य देवता के दर्शन तो जरूर हुए लेकिन धूप में गर्मी का अभाव था. बताते चलें कि इस वर्ष पूस के महीने का आगमन होने के बावजूद भी सर्दी का प्रकोप प्रारंभ नहीं हुआ था. इसे लेकर तरह तरह की अटकलें भी लगायी जा रही थी.

  • सात वर्षीय बच्ची के साथ दुष्कर्म का प्रयास, आरोपित गिरफ्तार

    गोह : एक तरफ हैदराबाद और उन्नाव की घटना से देश में आक्रोश है. निर्भया के आरोपितों को फांसी दिये जाने को लेकर राजधानी दिल्ली में आंदोलन का दौर चल रहा है तो दूसरी तरफ इस तरह की घटनाओं को अंजाम देने वालों की सेहत पर असर तक नहीं पड़ रहा है. लगातार सामाजिक बहिष्कार और जागरूकता के बाद भी अगर इस तरह की घटना पर रोक नहीं लगी, तो फिर ऐसे लोगों का अंजाम क्या होगा समझा जा सकता है. देवकुंड थाना क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की शाम एक सात वर्षीय बच्ची से दुष्कर्म का प्रयास किया गया.

  • निर्भया कांड: सजा बरकरार के फैसले से गुमसुम है परिवार

    औरंगाबाद़ : नवीनगर के कर्मा लहंग गांव निवासी व निर्भया कांड के दोषी अक्षय ठाकुर को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली. बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने अक्षय की ओर से दायर याचिका को खारिज कर दिया, जिसके बाद पूरा परिवार दुखी हो गया

  • अक्षय के कर्मों से पुनीता पस्त, अब दफन हो रहीं सिसकियां

    औरंगाबाद/नवीनगर : नवीनगर के कर्मा लहंग गांव निवासी व निर्भया कांड के दोषी अक्षय ठाकुर को सुप्रीम कोर्ट से राहत नहीं मिली. जैसे ही बुधवार को सुप्रीम कोर्ट ने अक्षय की ओर से दायर याचिका को खारिज कर दिया, वैसे ही उसके गांव में दुख का माहौल कायम हो गया. अक्षय के घर से लेकर गांव की गलियों में भी सन्नाटा पसर गया. सजा बरकरार रखने के बाद अक्षय ठाकुर की पत्नी पुनीता सिंह की आखें आंसू से भीग गयी और उसके मुंह से आवाज नहीं निकली. बस अंदर ही अंदर उसकी सिसकियां और बढ़ गयीं.

  • निर्भया गैंगरेप : दोषी अक्षय के गांव में पसरा सन्नाटा, मां और पत्नी को न्यायालय पर पूरा भरोसा, कहा...

    औरंगाबाद जिले के टंडवा थाने के करमालहंग गांव के रहनेवाले अक्षय कुमार सिंह उर्फ अक्षय ठाकुर के गांव में सुबह से ही लोग उस फैसले के इंतजार में हैं कि अक्षय को इस बार न्याय मिलेगा. गांव में वैसे तो टेलीविजन काफी कम घरों में है. लेकिन, जहां भी टेलीविजन है, वहां लोग फैसला सुनने को बेताब हैं.

  • जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम : औरंगाबाद पहुंचे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार

    औरंगाबाद : जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम के तहत दौरे पर निकले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज औरंगाबाद जिले के कुटुंबा प्रखंड अंतर्गत चिल्हकी गांव पहुंचे. जहां किसानों व जीविका दीदियों के द्वारा समूह बनाकर की जा रही स्ट्राबेरी की खेती को नजदीक से जाकर देखा और खेत में लगे फसल को देख कर वे काफी प्रभावित हुए. सीएम नीतीश ने इस दौरान किसानों से बातचीत भी की. साथ ही साथ भरोसा दिया कि स्ट्राबेरी उचित मूल्य पर बिके इस दिशा पहल किया जायेगा.

  • छात्र की हत्या के विरोध में हंगामा, लाठीचार्ज

    औरंगाबाद : किराये के विवाद में छात्र की हत्या के बाद शनिवार को आक्रोशित लोग सड़क पर उतर आये और बाजार को बंद करा दिया. इसके बाद रमेश चौक पर लोग पहुंचे और आवागमन ठप कर हंगामा शुरू कर दिया.

  • औरंगाबाद में सड़क जाम कर हंगामा कर रहे लोगों पर पुलिस ने किया लाठीचार्ज, कई छात्र गिरफ्तार

    औरंगाबाद : छात्र की हत्या के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी और कड़ी सजा दिलाने की मांग को लेकर छात्रों ने शनिवार को शहर के रमेश चौक को जाम कर हंगामा करने लगे. छात्रों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए पुलिस ने सख्त रवैया अपनाते हुए पुलिस ने लाठीचार्ज किया और आठ-दस लोगों को गिरफ्तार किया है. घटना के बाद पूरे शहर में अफरातफरी का माहौल है. लाठीचार्ज के बाद लोग इधर-उधर भागने लगे.

  • औरंगाबाद में पैक्स चुनाव के दौरान वर्चस्व को लेकर दो दर्जन राउंड फायरिंग, मतदान केंद्र छोड़ कर भागे मतदाता

    औरंगाबाद : जिले में हो रहे दूसरे चरण के पैक्स चुनाव के दौरान ओबरा प्रखंड के भरूब मतदान केंद्र पर वर्चस्व को लेकर अपराधी प्रवित्ति के कुछ लोगों ने मतदान केंद्र पर गोलीबारी की. गोलीबारी किये जाने से मतदान के लिए खड़े मतदाता मतदान केंद्र छोड़ कर भाग खड़े हुए. गोलीबारी से इलाके में दहशत का माहौल है.

  • निर्भया गैंग रेप के दोषी बिहार के अक्षय ने SC में दी पुनर्विचार याचिका, जानें क्या कहा

    नयी दिल्ली : निर्भया सामूहिक बलात्कार और हत्याकांड के चार मुजरिमों में से एक दोषी बिहार के औरंगाबाद जिले के टंडवा थाना क्षेत्र के लहंगकर्मा गांव निवासी अक्षय कुमार सिंह उर्फ अक्षय ठाकुर ने मौत की सजा के फैसले पर पुनर्विचार के लिए मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की. अक्षय ने तर्क दिया है कि मौत की सजा पर अमल अपराध को नहीं, बल्कि सिर्फ अपराधी को मारता है.

  • पुलिसकर्मियों की गाड़ी खड़े ट्रक से टकरायी, सब इंस्पेक्टर की मौत, तीन घायल

    औरंगाबाद : पटना-औरंगाबाद मुख्यमार्ग एनएच-139 पर खैरा -खैरी बोझा बिगहा गांव के समीप खड़े ट्रक से पुलिसकर्मियों की गाड़ी टकरा गयी. इस हादसे में ओबरा थाने में कार्यरत दारोगा अमित किशोर रजक गंभीर रूप से घायल हो गये, जिनकी इलाज के दौरान मौत हो गयी. वहीं, एक अन्य एएसआई सहित तीन पुलिसकर्मी घायल हो गये हैं. घायलों में जमादार ललन प्रसाद यादव, उमेश राम और मुंशी दिनेश कुमार शामिल हैं. घटना के दौरान सड़क से गुजर रहे सदर अस्पताल के एक एंबुलेंस चालक ने कुछ लोगों के सहयोग से घायल पुलिसकर्मियों को इलाज के लिए अस्पताल पहुंचाया.

  • ईयरफोन पर गाना सुनते तीव्र गति से आ रहे थे बाइक सवार, तीखा मोड़ देख मारा ब्रेक, नहर में गिरने से हुई मौत

    औरंगाबाद : जिले के ओबरा थाना क्षेत्र के तेजपुरा गांव के समीप शुक्रवार की देर रात बाइक पर सवार दो युवक नहर में गिर गये. इससे दोनों युवकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. लोगों को घटना की जानकारी शनिवार की सुबह तब मिली, जब ग्रामीण टहलने के लिए निकले हुए थे. ग्रामीणों ने देखा कि दो युवकों का शव पड़ा हुआ है. इसके बाद घटना की जानकारी ओबरा पुलिस को दी गयी. सूचना मिलते ही ओबरा थानाध्यक्ष संजय कुमार दलबल के साथ घटनास्थल पर पहुंचे और दोनों शवों को नहर से निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया.

  • रियल एस्टेट कंपनी वेलफेयर के औरंगाबाद जीएम सुरेश प्रजापति लापता, अपहरण की आशंका

    औरंगाबाद : शहर में संचालित रियल एस्टेट कंपनी वेलफेयर के जीएम सुरेश प्रजापति अचानक लापता हो गये हैं. आशंका जतायी जा रही है कि उनका अपहरण कर लिया गया है. हालांकि, पुलिस के पदाधिकारी अपहरण के मामले में कुछ भी बताने से इनकार कर रहे हैं.

  • औरंगाबाद में रोहतास के दंपती से 19.5 लाख छीने

    औरंगाबाद : शहर में समाहरणालय के सामने गुरुवार को अपराधियों ने दंपती से 19.5 लाख रुपये छीन लिये़ रोहतास जिले के शिवसागर थाना क्षेत्र के कीरिनडीह गांव निवासी मुन्ना सिंह पत्नी सुनीता देवी के साथ रुपये लेकर जमीन बेचने वाले को देने के लिए पहुंचे थे. जमीन विक्रेता विवेक सिंह ने दंपती को बताया कि समाहरणालय के सामने एक्सिस बैंक में उनका खाता है, इसलिए उसी बैंक में पैसा जमा कर दें. विक्रेता के कहने पर पति-पत्नी पैसे लेकर एक्सिस बैंक में पहुंचे, लेकिन बैंक का लिंक फेल था.

  • औरंगाबाद में समाहरणालय के सामने से दिनदहाड़े 19.5 लाख रुपये की लूट

    औरंगाबाद : जिले में अभी-अभी एक बड़ी घटना घटी है. अपराधियों ने पुलिस को खुलेआम चुनौती देते हुए समाहरणालय के ठीक सामने से एक दंपत्ति से 16 लाख रुपये लूट कर फरार हो गये.

  • औरंगाबाद में सड़क हादसे में जीजा-साले की मौत, पांच माह पूर्व ही हुई थी शादी

    औरंगाबाद : जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बिजौली मोड़ के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने से साला और बहनोई की मौत हो गयी. मृतकों की पहचान पड़रिया गांव के निवासी संजय सिंह के पुत्र छोटू सिंह और रिसियप थाना क्षेत्र के मटिहानी गांव निवासी राकेश सिंह के रूप में की गयी है.

  • अवैध संबंध छिपाने के लिए पत्नी ने प्रेमियों संग मिलकर करा दी थी पति की हत्या, फिर...

    औरंगाबाद : कहते हैं पति और पत्नी का रिश्ता सात जन्मों का होता है. वैवाहिक बंधन में बंधने के दौरान पति-पत्नी पूरे जीवन एक-दूसरे का साथ निभाने की कसमें खाते हैं, लेकिन जब दोनों में कोई एक बेवफा हो जाये, तो उस वैवाहिक जीवन का हश्र भयावह होता है. ऐसा हुआ भी. ठीक 55 दिन पहले बारुण थाना क्षेत्र के सुखराम बिगहा गांव में मुनेश्वर पासवान नामक व्यक्ति की हुई. हत्या मामले का जब खुलासा हुआ, तो जांच करनेवाले पुलिस पदाधिकारियों की आंखें खुली की खुली रह गयी. हत्या के पीछे अवैध संबंध को छिपाना कारण सामने आया. यही नहीं, हत्या करानेवाला कोई दूसरा नहीं, बल्कि पत्नी ही निकली.

  • विदेशी पर्यटक के साथ मारपीट व लूटपाट करने के मामले में 4 लोगों को दस साल की सजा

    औरंगाबाद : भारत भ्रमण पर आये पोलैंड के विदेशी पर्यटक कोजा मिलोरज के साथ जम्होर थाना क्षेत्र के टिमल बिगहा के समीप कुछ अपराधियों ने लूटपाट करने की नियत से उसके साथ मारपीट की थी. इस घटना में छह माह के अंदर न्यायालय ने सुनवाई करते हुए चार आरोपितों को धारा 395 में 10 साल व पांच हजार जुर्माना, धारा 307 में 10 साल व पांच हजार जुर्माना की सजा सुनायी है. दोनों सजा साथ-साथ चलेगी.

  • बिहार : औरंगाबाद के रफीगंज में ट्रेन की चपेट में आने दो की मौत

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में मंगलवार को गया पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर स्थित रफीगंज स्टेशन के समीप मालगाड़ी ट्रेन की चपेट में आने से दो यात्रियों की मौत घटनास्थल पर हो गयी. पता चला कि दो रेल यात्री अप लाइन से पैसेंजर ट्रेन से उतरकर डाउन को पार कर रहे थे तभी मालगाड़ी ट्रेन आ गयी. जिसके चपेट में आने से दोनों की मौत हो गयी.

  • ईंट-भट्ठा व्यवसायी हत्याकांड में शामिल पूर्व सब जोनल कमांडर गिरफ्तार, झारखंड भागने की फिराक में था नक्सली

    औरंगाबाद : ईंट-भट्ठा व्यवसायी मो मुर्तुजा हत्याकांड में शामिल एक नक्सली को पुलिस ने सोमवार को गिरफ्तार किया गया है. गिरफ्तार नक्सली के पास से एक सिक्सर, दो कारतूस और मोबाइल फोन बरामद किया गया है.

  • तेज प्रताप के कार्यक्रम में लोगों ने किया हंगामा, जवानों ने बरसायीं लाठियां, पुलिस अफसरों और आयोजकों का इनकार

    औरंगाबाद नगर : छात्र राजद के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र यादव की पुण्यतिथि पर आयोजित सामान्य ज्ञान प्रतिभा खोज प्रतियोगिता में भोजपुरी गायक की प्रस्तुति बंद करा देने के बाद लोग आग-बबूला हो गये और विरोध करते हुए हंगामा शुरू कर दिया. कार्यक्रम में आरजेडी नेता तेज प्रताप यादव सफल प्रतिभागियों को पुरस्कृत करने के लिए पहुंचे थे. करीब 20 मिनट तक सभास्थल पर अफरातफरी का माहौल रहा. अशांति का माहौल देख सुरक्षा में तैनात जवानों ने भीड़ पर लाठियां बरसा दीं.

  • गन्ने की मशीन बेचने को लेकर परिवार में हुआ झगड़ा, छोटे भाई ने बड़े भाई और भाभी पर किया धारदार हथियार से वार

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र के श्रीडीह गांव में रविवार के देर शाम को ईख पेराई मशीन को बेचने के विवाद को लेकर छोटे भाई ने बड़े भाई और भाभी को धारदार हथियार से गर्दन पर वारकर घायल कर दिया. बताया जाता है कि श्रीडीह निवासी मनोज साव के छोटे भाई श्रवण साव ने ईख पेराई करने वाली मशीन बेच दिया था. इस बात को लेकर श्रवण के बड़े भाई मनोज साव उससे पूछताछ कर रहे थे. इसके बाद दोनों भाइयों के बीच तकरार बढ़ गयी और फिर छोटे भाई ने भाभी और बड़े भाई पर वारकर घटना को अंजाम दे दिया.

  • डिवाइडर के बीच नहीं लगेंगी गाड़ियां

    औरंगाबाद शहर : कर्मचारियों की कमी व सीमित संसाधन के बल पर नगर पर्षद शहर के विकास में जुटी है. वर्तमान में नगर पर्षद द्वारा कई ऐसी योजनाओं पर काम किया जा रहा है, जिसके पूरी तरह धरातल पर उतरने के बाद शहर की तस्वीर बदल जायेगी. इन्हीं योजनाओं में शामिल है पुराने जीटी रोड पर लगने वाले जाम से लोगों को निजात दिलाना.

  • अंगूठे से होगी राशनकार्ड धारकों की पहचान, पॉस मशीन से मिलेगा अनाज

    औरंगाबाद नगर : नये साल में राशनकार्ड धारकों की पहचान अंगूठे से होगी. सस्ते दर पर चावल-गेहूं की आपूर्ति आधार कार्ड आधारित हो जायेगी. इसको लेकर आपूर्ति विभाग की कवायद तेज हो गयी है. साल के आखिरी महीने या फिर 2020 के जनवरी महीने में जिले के सभी जनवितरण दुकानों पर पॉस मशीन लगा दी जायेगी. जहां उपभोक्ता अंगूठा लगा कर खाद्यान्न उठा सकेंगे.

  • क्रेन से टैंकर हटा कर निकाला ड्राइवर का शव

    अंबा : अंबा थाना क्षेत्र के पोला व डिहरी गांव के बीच एनएच 139 पर हुई सड़क दुर्घटना में टैंकर चालक की मौत दबने से हो गयी थी. बुधवार की सुबह पुलिस इंस्पेक्टर सतीश कुमार सिंह व थानाध्यक्ष वीरेंद्र पासवान के नेतृत्व में क्रेन से टैंकर को हटा कर चालक का शव निकाला गया. उसकी पहचान रोहतास जिले के अमझौर थाने के रोपहथा गांव के नंदू गौड के रूप में की गयी. इधर, घटना में घायल हरिहरगंज के प्रकाश कुमार की मौत इलाज के दौरान मंगलवार की रात वाराणसी में हो गयी. पुलिस ने दोनों के शव के पोस्टमार्टम की प्रक्रिया पूरी कर परिजनों को सौंप दिया.

  • हथियार के साथ मास्टरमाइंड सहित दो लोग गिरफ्तार

    औरंगाबाद सदर : बंदूक व चाकू का भय दिखा कर राहगीरों से लूटपाट करने वाले गैंग का पर्दाफाश हुआ है. जम्होर थाने की पुलिस ने आमस थाना पुलिस की सहायता से हथियार के साथ गिरोह के मास्टरमाइंड सहित दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है.

  • जेडीयू नेता ने बताया नक्सलियों से जान का खतरा, पुलिस को आवेदन देकर लगायी सुरक्षा की गुहार

    औरंगाबाद : जेडीयू नेता ने नक्सलियों से जान का खतरा बताया है. साथ ही पुलिस पदाधिकारी को लिखित आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगायी है. अपने आवेदन में उन्होंने कहा है कि नक्सलियों के निशाने पर आने के कारण मैं और मेरा परिवार दहशत में है. वहीं, पुलिस ने उचित कार्रवाई का आश्वासन दिया है.

  • कई गुमटियां जब्त, तो कुछ हुईं नष्ट

    औरंगाबाद नगर : मंगलवार को डीएम राहुल रंजन महिवाल के निर्देश पर सदर सीओ प्रेम कुमार, नगर पर्षद के सिटी मैनेजर विनय कुमार, नगर थानाध्यक्ष रविभूषण ने दल-बल के साथ अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया. इस अभियान की शुरूआत समाहरणालय के मुख्य द्वार से शुरू हुई, जो ब्लॉक मोड़ तक चला. इस बीच सड़क के दोनों ओर जो भी गुमटी, दुकानें लगी हुई थी, उसे सीओ ने जब्त कर नगर थाना भेजा.

  • स्काॅर्पियो बिजली पोल से टकरा कर हुई दुर्घटनाग्रस्त

    नवीनगर : प्रखंड के टंडवा-रामनगर रोड में बाल भारती स्कूल के समीप एक तेज रफ्तार स्कॉर्पियो वाहन जेएच 11 एफ- 9090 अचानक अनियंत्रित होकर सड़क किनारे रहे बिजली के पोल टकराकर दुर्घटनाग्रस्त हो गयी. दुर्घटना इतनी भयावह थी कि पोल तीन भाग में टूट कर बिखर गया व स्कॉर्पियो का चारों पहिया ऊपर हो गया. आश्चर्य की बात यह है कि चालक पूरी तरह सुरक्षित बच गया. ग्रामीणों की मदद से चालक को बाहर निकाला गया.

  • पॉलैंड से आये पर्यटक के साथ मारपीट करने के मामले में चार लोग दोषी करार

    औरंगाबाद नगर : भ्रमण पर आये पॉलैंड के विदेशी पर्यटक कोजा मिलोरज के साथ जम्होर थाना क्षेत्र के टिमल बिगहा के समीप कुछ अपराधियों ने लूटपाट करने की नियत से उसके साथ मारपीट की थी. इस घटना में विदेशी पर्यटक जख्मी हो गया था.

  • दाखिल खारिज : वसुधा केंद्र में होगा ऑनलाइन आवेदन

    औरंगाबाद शहर : जिले में दाखिल खारिज के लिए वसुधा केंद्र में भी ऑनलाइन आवेदन लिया जायेगा. विभाग के निर्देश पर यह व्यवस्था शुरू कर दी गयी है. राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के प्रधान सचिव ब्रजेश मेहरोत्रा द्वारा इससे संबंधित निर्देश जारी कर दिया गया है. इस निर्देश के आलोक में अब वसुधा केंद्र में ऑनलाइन दाखिल खारिज के लिए आवेदन करने एवं ऑनलाइन लगान भुगतान की सुविधा उपलब्ध रहेगी.

  • पुआल जलानेवाले किसान सरकारी योजनाओं से होंगे वंचित : डीएओ

    औरंगाबाद नगर : जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में धान काटने के बाद खेत में पुआल जलाने पर सरकार के निर्देशानुसार डीएम ने पूर्णत: प्रतिबंध लगा दिया गया है. यदि कोई पुआल जलाता हुआ पाया गया, तो उसे सरकार द्वारा दी जाने वाली योजना के लाभ से वंचित कर दिया जायेगा.

  • जल जीवन हरियाली रथ चला गांव की ओर, करेगा जागरूक

    कुटुंबा : जल है तो जीवन है, आप सभी सरकार के जल जीवन हरियाली अभियान में सहभागिता निभाएं व पानी के हर एक बूंद को बचाने का प्रयास करें. ये बातें प्रमुख धर्मेंद्र कुमार ने कही. वे मंगलवार को सीओ अनिल कुमार के साथ संयुक्त रूप से हरी दिखा कर जागरूकता रथ को गांव की ओर रवाना कर रहे थे. उन्होंने कहा कि यह रथ गांव-गांव में भ्रमण कर लोगों को पर्यावरण व जल संरक्षण के बारे में बतायेगा. प्रमुख ने कहा कि आज धड़ल्ले से पेड़ों की कटाई हो रही है. ऐसे में पर्यावरण पर खतरा मंडरा रहा है. प्रकृति बेरुखी होती चली जा रही है.

  • विदेशी पर्यटक संग मारपीट एवं लूटपाट के मामले में 4 दोषी करार

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में भ्रमण पर आये पोलैंड के विदेशी पर्यटक कोजा मिलोरज के साथ जम्होर थाना क्षेत्र के टिमल बिगहा के समीप कुछ अपराधियों ने लूटपाट करने की नियत से उसके साथ मारपीट की थी. इस घटना में विदेशी पर्यटक जख्मी हो गया था. जिसका इलाज जम्होर पुलिस द्वारा कराया गया था. वहीं, जम्होर थाना में विदेशी पर्यटक के साथ हुए लूटपाट, जानलेवा हमला से संबंधित प्राथमिकी थाना कांड संख्या 60/19 के रूप में 18 मई को दर्ज की गयी थी.

  • छह साल से हर वर्ष बनाते हैं चचरी पुल

    औरंगाबाद सदर : ओबरा व कुराईपुर के बीच पुनपुन नदी पर बांस-बल्ले व रस्सी से बना चचरी का पुल विकास की दास्ता सुना रहा है. यह पुल ओबरा प्रखंड के दर्जनों गांवों को प्रखंड मुख्यालय व जिला मुख्यालय से जोड़ता है. इस पुल के सहारे हर दिन लगभग तीन हजार राहगीर गुजरते हैं. सैकड़ों बच्चे शिक्षा ग्रहण करने ओबरा आते हैं. ऐसे में इनकी पीड़ा को सुनने वाला कोई नहीं है.

  • गोल्डेन कार्ड बनाने में जिला तीसरे स्थान पर

    औरंगाबाद नगर : जिले में प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना के तहत आयुष्मान भारत कार्यक्रम को गति देने का धरातलीय प्रयास शुरू कर दिया गया है. स्वास्थ्य संस्थानों व कॉमन सर्विस सेंटर से बनाये जा रहे गोल्डेन कार्ड के कार्य को विस्तार देने के साथ अब पंचायत स्तर पर शिविर लगाकर वर्ष 2011 की जनगणना के आधार पर बनी सर्वे सूची के अनुसार लाभुकों के गोल्डेन कार्ड बनाये जायेंगे.

  • जीटी रोड पर ट्रक ने स्काॅर्पियो में पीछे से मारी टक्कर, चार घायल, दो की हालत गंभीर

    बारुण : राष्ट्रीय राजमार्ग दो पर एक रफ्तार भरे ट्रक ने स्काॅर्पियो वाहन में पीछे से जोरदार टक्कर मार दिया, जिससे स्काॅर्पियो सवार चार लोग घायल हो गये. घायलों में दो की हालत काफी गंभीर बतायी जा रही है. घटना सोमवार की है. प्राप्त जानकारी के अनुसार एक स्काॅर्पियो गाड़ी जेएच-02ए जी-6534 डेहरी की ओर से औरंगाबाद की ओर जा रही थी.

  • सड़क पर उतरे लोग, होता रहा विरोध-प्रदर्शन

    औरंगाबाद/मदनपुर : मदनपुर प्रखंड के टंडवा ईंट भट्ठा पर भारत ईंट उद्योग के मालिक व छड़ सीमेंट व्यवसायी मोहम्मद मुर्तुजा की हत्या के विरोध में शिवगंज आक्रोश में उबल उठा. एनएच दो पर सुबह में ही आक्रोशितों जाम लगा दिया. शिवगंज बाजार से लेकर एनएच तक दिखा. मुर्तुजा के गांव यानी शिवगंज बाजार भी पूरे दिन बंद रहा.

  • मुखिया प्रतिनिधि को मिली जान मारने की धमकी, पुलिस से लगायी गुहार

    औरंगाबाद कार्यालय : ईंट भट्ठा व्यवसायी मो मुर्तुजा की हत्या का मामला अभी सुलझ भी नहीं सका है कि अन्य लोगों को भी धमकी मिलने लगे है. दधपी पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि रामसुंदर यादव उर्फ लंबू यादव को जान मारने की धमकी दिये जाने का मामला प्रकाश में आया है. लंबू यादव ने मदनपुर थाना में आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगायी है. आवेदन में कहा है कि उनकी पत्नी दधपी ग्रामपंचायत की मुखिया है.

  • औरंगाबाद में ईंट भट्ठा व्यवसायी को गोलियों से भूना, गयी जान

    औरंगाबाद कार्यालय : मदनपुर प्रखंड के टंडवा ईंट भट्ठा पर हथियार से लैस अपराधियों ने रविवार की देर शाम भारत ईंट उद्योग के मालिक व छड़-सीमेंट व्यवसायी मो मुर्तजा को गोलियों से भून दिया, जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गयी. व्यवसायी मो मुर्तजा शाम के वक्त औरंगाबाद शहर से टंडवा स्थित अपने ईंट भट्ठे पर गये थे.

  • बिहार : औरंगाबाद में ईंट भट्ठा कारोबारी की गोली मारकर हत्या

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले में मदनपुर थाना क्षेत्र के टंडवा गांव स्थित भारत ईंट भट्ठा के मालिक मो मुर्तजा को बाइक पर सवार तीन अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी और घटना के अंजाम देने के बाद फरार हो गये. घटना की जानकारी देते हुए वहां मौजूद ट्रैक्टर चालक शंभू नामक व्यक्ति ने बताया कि बाइक पर रहे सवार तीन लोग ग्राहक बनकर आये और मकान बनाने के लिए ईंट की कीमत की पूछताछ करने लगे और इसी दौरान दो अपराधियों ने अचानक पिस्टल निकाली और मुर्तजा भाई पर ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी.

  • बिहार : औरंगाबाद में भाकपा माओवादी का हार्डकोर नक्सली गिरफ्तार

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में पुलिस एवं सीआरपीएफ की टीम ने शनिवार की देर रात्रि भाकपा माओवादी के एक सहयोगी नक्सली को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार नक्सली मदनपुर थाना के गुरमीडीह गांव निवासी उदय यादव है. पुलिस ने दलेल बिगहा गांव के समीप नहर के पास से गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार किया है.

  • सेक्स रैकेट का खुलासा : औरंगाबाद में होटल से 4 युवक आपत्तिजनक हालत में गिरफ्तार

    औरंगाबाद : बिहार में औरंगाबाद शहर के एक होटल में रंग रेलिया मना रहे चार युवकों को नगर थाना की पुलिस ने आपत्तिजनक हालत में पकड़ा गया हैं. जिनसे नगर थाने की पुलिस पूछताछ कर रही हैं. पकड़े गये चारों युवक युवती के साथ अश्लील हालत में पकड़े गये.

  • प्रति हेक्टेयर "6800 का मिलेगा इनपुट अनुदान

    मदनपुर : सिंचाई के अभाव में खरीफ फसल की खेती से वंचित परती जमीन पर किसानों को कृषि इनपुट अनुदान का लाभ दिया जायेगा. प्रति हेक्टेयर असिंचित खेत पर 6800 रुपये अनुदान की राशि का भुगतान किया जायेगा.

  • पॉस मशीन के जरिये बंटेगा राशन-केरोसिन

    औरंगाबाद नगर : नगर भवन में जिला आपूर्ति विभाग द्वारा गुरुवार को पॉस (पीओएस) मशीन से होने वाले राशन-केरोसिन के वितरण से संबंधित कार्यशाला का आयोजन किया गया. नगर भवन में आयोजित कार्यशाला का उद्घाटन डीएम राहुल रंजन महिवाल व जिला आपूर्ति पदाधिकारी डॉ फतेह फयाज ने संयुक्त रूप से दीप जला कर किया.

  • थ्रीडी लुक में दिखेंगे महाराणा प्रताप सेल्फी लिये बिना नहीं रहेंगे लोग

    औरंगाबाद शहर : महाराणा प्रताप स्थल व पार्क को बेहद आकर्षक लुक दिया जायेगा. थ्री डी लुक जैसा दिखनेवाला नजारा ऐसा होगा कि वहां जाने के बाद कोई भी सेल्फी लिये बिना नहीं रह पायेगा. नगर पर्षद द्वारा इसका पूरा प्लान तैयार कर लिया गया है. दरअसल, महाराणा प्रताप व भामाशाह की प्रतिमा ऐसी जगह पर लगी है, जहां से शहर का प्रवेश द्वार है. चाहे सूबे की राजधानी पटना से आयें या फिर यूपी की ओर से डेहरी व सासाराम होते शहर में प्रवेश करें.

  • दुष्कर्म के बाद नाबालिग हुई गर्भवती

    गोह : गोह थाना क्षेत्र में दुष्कर्म के बाद एक नाबालिग छात्रा को गर्भवती होने का मामला सामने आया है. नाबालिग के पिता ने गोह थाना पुलिस से कार्रवाई की गुहार लगायी. लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं हुई. छह दिनों पहले आवेदन देने के बावजूद अभी तक केस दर्ज नहीं हो सका है. अब पीड़िता के परिजन न्याय की गुहार लगाते फिर रहे हैं.

  • पॉलीथिन पर रोक बेअसर, शहर में धड़ल्ले से हो रहा उपयोग, हर दिन पांच क्विंटल पॉलीथिन का इस्तेमाल

    पॉलीथिन बंदी अभियान बेअसर हो चुका है. प्रतिबंध के बावजूद शहर में धड़ल्ले से उपयोग हो रहा है. प्रदेश सरकार के आदेशों के बावजूद व्यवसायियों व आम लोगों पर इसका कोई असर नहीं दिख रहा है. पॉलीथिन शहर की आबो हवा में जहर घोल रहा है. शहर में हर दिन पांच क्विंटल से अधिक पॉलीथिन का अभी भी इस्तेमाल हो रहा है.

  • नियम विरुद्ध चलनेवाले वाहनों पर हो कार्रवाई

    औरंगाबाद नगर : एक सितंबर से पूरे देश में लागू हुए संशोधित सख्त यातायात नियमों की जिले के बस व ऑटो चालक अनदेखी कर खुलेआम यात्रियों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं. जिला परिवहन विभाग या यातायात पुलिस ऐसे वाहनों के खिलाफ कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठा रहे हैं. बस मालिकों पर कार्रवाई नहीं करना कई सवाल खड़े कर रहा है.

  • आम अवाम पर हो रहे अत्याचार के खिलाफ महागठबंधन उतरा सड़क पर

    औरंगाबाद कार्यालय : केंद्र व बिहार सरकार द्वारा जन सरोकार के मुद्दों की अनदेखी किये जाने और बढ़ते भ्रष्टाचार के साथ-साथ जनता पर आये दिन हो रहे अत्याचार के खिलाफ वाम दल महागठबंधन के साथ सड़क पर उतर गया. महागठबंधन के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने गांधी मैदान से प्रदर्शन निकाली.

  • औरंगाबाद : ढाका में औरंगाबाद के गौरव की पेंटिंग की धूम

    औरंगाबाद : कुटुंबा प्रखंड के पिपरा बगाही गांव के रहनेवाले गौरव को पेंटिंग के क्षेत्र में महारत हासिल है. गौरव की पेंटिंग देश ही नहीं, विदेशों में भी प्रदर्शित की जा रही है. फिलहाल इन दिनों बांग्लादेश की राजधानी ढाका में स्थित बांग्लादेश शिल्पकला एकेडमी में आयोजित प्रदर्शनी में उनकी पेंटिंग लगी है और लोगों को बेहद पसंद भी आ रही है.

  • रेलवे स्टेशन को दिया जा रहा देव सूर्य मंदिर व छठ का लुक

    औरंगाबाद सदर : औरंगाबाद जिले की पहचान देव सूर्य मंदिर से है. छठ यहां का प्रमुख महापर्व है. यहां देश-विदेश से बड़ी तादाद में लोग पर्यटन के दृष्टिकोण से आते है. भारतीय रेलवे ने देव सूर्य मंदिर की प्रसिद्धि को देखते अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन को सजाने का निर्णय लिया है.

  • 2.52 करोड़ रुपये से बनेगा सहकार भवन

    औरंगाबाद शहर :सहकारिता विभाग से जुड़े सारे कार्यालय अब एक बिल्डिंग में चलेंगे. बस थोड़ा इंतजार करना होगा. लगभग 2.52 करोड़ रुपये की लागत से सहकार भवन का निर्माण होगा. इसके बाद इसी नवनिर्मित भवन में सहकारिता के सभी कार्यालयों का संचालन होगा.

  • दो दिवसीय युवा महोत्सव 23 व 24 को, तैयारी तेज

    औरंगाबाद नगर : कला संस्कृति एवं युवा विभाग तथा जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय युवा महोत्सव का आयोजन जिले में 23 एवं 24 नवंबर को आयोजित किया जायेगा. इसकी तैयारी जोरों पर है.

  • सब्जी लेकर लौट रही महिला पर चाकू से हमला

    औरंगाबाद शहर : बाजार से सब्जी खरीदकर वापस घर जा रही महिला पर एक युवक ने सरेराह चाकू से हमला बोल दिया. इस हमले में महिला गंभीर रूप से घायल हो गयी और सड़क पर गिर पड़ी. स्थानीय लोग वहां पहुंचते, इससे पहले ही युवक भाग गया.

  • ढाई घंटे बाद अदरी नदी से मिला युवक का शव

    औरंगाबाद शहर : दोस्तों के साथ स्नान करने गये एक युवक की नदी में डूबने से मौत हो गयी. घटना शहर के सूर्य मंदिर घाट अदरी नदी की है. मृतक विवेक कुमार उर्फ सन्नी शहर के ठाकुरबाड़ी रोड स्थित श्रीनगर निवासी पप्पू ठठेरा का बेटा था. सन्नी की नदी में डूबने से मौत की खबर जैसे ही उसके घर पहुंची, परिजनों में कोहराम मच गया.

  • गोह में बस से कुचल कर महिला की मौत

    गोह : मंगलवार की दोपहर जगतपति चौक के समीप एक अनियंत्रित बस की चपेट में आने से महिला की मौत हो गयी. मृतका की पहचान बाजार वर्मा गांव निवासी विशुनदेव यादव की पत्नी सुर्ती देवी के रूप में हुई. जानकारी के अनुसार, महिला बाजार करने गोह आयी थी.

  • सेवा नियमित नहीं होने से पर्यवेक्षिकाएं करेंगी आंदोलन

    औरंगाबाद शहर : शहर के रमेश चौक स्थित कर्पूरी स्मारक परिसर में मंगलवार को परिवर्तनकारी महिला पर्यवेक्षिका संघ की बैठक हुई. बैठक में जिले के विभिन्न प्रखंडों की आंगनबाड़ी महिला पर्यवेक्षिकाएं शामिल हुई. इस दौरान विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया.

  • सफाई हमारे जीवन का हिस्सा बने : मंत्री

    नवीनगर : मंगलवार को एनटीपीसी खैरा थाना क्षेत्र के केरका पंचायत सरकार भवन का उद्घाटन खाद्य उपभोक्ता मंत्री मदन साहनी, सांसद महाबली सिंह, सांसद सुशील कुमार सिंह, विधायक वीरेंद्र सिंह, प्रमुख कुशमंजन देवी, उपप्रमुख लव कुमार सिंह, मुखिया नीलम देवी, सरपंच बिंदा देवी ने संयुक्त रूप से फीता काट कर किया. इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में केरका सहित आसपास के गांव के हजारों लोग मौजूद थे.

  • उत्तर कोयल नहर के काम को पूरा करने के लिए हुआ सत्याग्रह

    मदनपुर : प्रखंड के सीताथापा मंदिर में उत्तर कोयल के काम को पूर्ण करने को लेकर मंगलवार को गोकुल सेना किसान सांसद के बैनर तले सैकड़ों किसानों के साथ एक दिवसीय सत्याग्रह किया.

  • औरंगाबाद : सभी की सहभागिता से ऐतिहासिक होगा पुण्यतिथि समारोह : संजय सिंह

    औरंगाबाद : महाराणा प्रताप की पुण्यतिथि न यादगार तरीके से मनायी जायेगी, बल्कि आप सभी की सहभागिता से पुण्यतिथि समारोह ऐतिहासिक होगा. उक्त बातें जदयू के प्रदेश मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने जिले के कार्यकर्ताओं से कही.

  • बिहार : औरंगाबाद में भीषण सड़क हादसा, पिता-पुत्र सहित तीन की मौत

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले में रविवार की सुबह मदनपुर थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर कुशहा मोड़ के समीप एक कार ने ट्रक में पीछे से जोरदार टक्कर मार दी. जिससे कार पर सवार पिता-पुत्र सहित तीन लोगों की मौत हो गयी. घटना के बारे में पता चला कि रोहतास जिले के दनवार पंचायत के पंचायत समिति सदस्य पिंटू राय अपने पुत्र छोटू कुमार साडू के पुत्र अनूप राय एवं अन्य परिजनों के साथ झारखंड के जमशेदपुर से अपने गांव लौट रहे थे. जैसे ही कुशहा गांव के समीप पहुंचे कि सड़क पर पूर्व पर खड़ी ट्रक में पीछे पर जोरदार टक्कर मार दिया. जिससे पिंटू राय अनूप राय की मौत घटनास्थल पर हो गयी.

  • औरंगाबाद : सोन नदी में गिरा ट्रक, चालक और खलासी की मौत

    औरंगाबाद : जिले के बारुण थाना क्षेत्र के जवाहर सेतु से शुक्रवार को अनियंत्रित होकर एक बालू लदे ट्रक के अनियंत्रित होकर सोन नदी में गिर जाने से चालक और खलासी की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. बारुण से डेहरी की ओर जाने वाले पुल से अनियंत्रित होकर सोन नदी ट्रक गिर गयी. घटना शुक्रवार की है. इससे नेशनल हाइवे लगभग तीन घंटे तक आवागमन बाधित रही.

  • मुखबिरी का आरोप लगाते हुए नक्सलियों ने घर से बुला कर ग्रामीण को मार दी गोली

    औरंगाबाद : जिले में दिल दहला देने वाली घटना घटी है. नक्सलियों ने परसिया भंडारी गांव निवासी सुनील पासवान को घर से बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी. घटना के अंजाम देने के बाद नक्सली भाग निकले.

  • मैथिली व डिंपल की तान से गूंजेगा गजनाधाम

    औरंगाबाद सदर : कला संस्कृति एवं युवा विभाग व जिला प्रशासन के संयुक्त तत्वावधान में नवीनगर के गजनाधाम में होनेवाले गजना महोत्सव का शुभारंभ शुक्रवार को होगा. इस दो दिवसीय महोत्सव के पहले दिन कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री प्रमोद कुमार व खान एवं भूतत्व विभाग सह जिले के प्रभारी मंत्री बृजकिशोर बिंद महोत्सव का उद्घाटन करेंगे.

  • अनुग्रह नारायण स्टेडियम परिसर को कराया गया अतिक्रमण मुक्त, चला बुलडोजर

    नवीनगर : नवीनगर शहर स्थित अनुग्रह नारायण स्टेडियम परिसर को अतिक्रमण मुक्त कराया गया. संजय कहार, विजय कहार, अजय कहार, गीता देवी, कारी देवी, रेशमी देवी, सरस्वती देवी, लालती देवी, सुदर्शन राम, कईल राम, विलास राम, राजेश डोम, जितेंद्र डोम, राजू डोम, दुर्गा डोम, दुर्जन डोम, नाटे डोम, सुनील रविदास, अनिल रविदास को स्टेडियम परिसर से विस्थापित किया गया.

  • तुलसी विवाह आज, 10 दिन बाद से शुरू हो जायेंगे शुभ काम

    औरंगाबाद नगर : शुक्रवार को जिले में देवोत्थान एकादशी (तुलसी विवाह) मनायी जायेगी. गुरुवार को इसको लेकर बाजार में खरीदारी को ग्राहकों की भीड़ उमड़ी. पूजन सामग्री से लेकर ईख आदि की खूब बिक्री हुई. देवोत्थान एकादशी के बाद करीब 10 दिन बाद यानी 19 नवंबर से शादी-ब्याह का शुभ मुहूर्त शुरू हो जायेगा.

  • औरंगाबाद सदर : सड़क हादसे में खादी ग्रामोद्योग के प्रबंधक की मौत, सड़क जाम

    औरंगाबाद सदर : छठ महापर्व के तीसरे दिन यानी शनिवार को एनएच 139 पर बेल मोड़ के समीप व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के सामने मैजिक वाहन से कुचलकर ओबरा खादी ग्रामोद्योग के प्रबंधक व गिरा गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद की मौत हो गयी, जबकि साथ में रहे उनके भाई उदय प्रसाद घायल हो गये.

  • देव में अर्घ के दौरान भगदड़, दो बच्चों की मौत, 30 घायल

    देव (औरंगाबाद) : छठ महापर्व पर सूर्य नगरी देव में भारी भीड़ की वजह से हुई भगदड़ में दो बच्चों की मौत हो गयी, जबकि 30 से अधिक लोग घायल हो गये. हालांकि प्रशासन ने भीड़ में दब कर दोनों की मौत होने की बात कही है. दरअसल शनिवार की शाम में अर्घ देने के लिए भारी संख्या में लोग सूर्य कुंड के पास पहुंचे थे. अस्ताचलगामी सूर्य को अर्घ देने के बाद घर लौटने के क्रम में हादसा हुआ. गली में भारी भीड़ के कारण दो बच्चों की मौत हो गयी.

  • सूर्यनगरी देव में टूटा भीड़ का रिकॉर्ड, 15 लाख श्रद्धालुओं ने की पूजा

    औरंगाबाद : सूर्यनगरी देव में इस बार छठ मेले पर भीड़ का पिछला रिकॉर्ड ध्वस्त हो गया. देश के कोने-कोने से लगभग 15 लाख श्रद्धालु देव में पहुंचे और भगवान सूर्य की उपासना की. लोक आस्था महापर्व छठ रविवार को उदीयमान सूर्य को अर्घ देने के साथ संपन्न हो गया. देव में रिकॉर्ड भीड़ होने के कारण मेला क्षेत्र में पैर रखना भी मुश्किल रहा. अर्घ के समय सूर्यकुंड तालाब के पास तो तिल भी रखने की जगह नहीं थी. सूर्यमंदिर एवं सूर्यकुंड के पास श्रद्धालुओं की भीड़ इस कदर उमड़ी कि लोग देखते रह गये.

  • बिहार : औरंगाबाद-अरवल सीमा पर दो बाइकों में भिड़ंत, दो की मौत

    औरंगाबाद : बिहार में औरंगाबाद जिले के देवकुंड से बड़ी खबर आ रही है. जहां अरवल जिले के सीमावर्ती गांव दुलार बिगहा मोड़ से लगभग 500 मीटर की दूरी पर शनिवार की रात दो बाइक के आमने-सामने की टक्कर में दोनों बाइक चालक की मौत हो गयी. वहीं, बाइक पर पीछे बैठी एक महिला सहित दो व्यक्ति घायल हो गये.

  • देव में श्रद्धालुओं का टूटा रिकॉर्ड, 15 लाख छठ व्रतियों ने दिया भगवान सूर्य को अर्घ्य

    लोक आस्था के महापर्व छठ पूजा के तीसरे दिन देव में लाखों छठ व्रतियों ने अस्‍ताचलगामी भगवान सूर्य को पहला अर्घ्‍य सूर्य कुंड में दिया. सूर्यास्‍त होने से कुछ घंटे पहले ही सूर्य कुंड के घाट छठ व्रतियों और श्रद्धालुओं से भरी हुई थी. लोग माथे पर दउरा लेकर घाट की ओर आते जाते दिखाई दिये.

  • दूध व्यवसायी का अपहरण करने वाले पांच अपराधी गिरफ्तार, व्‍यापारी मुक्‍त

    औरंगाबाद जिले की पुलिस ने दूध व्यवसायी का अपहरण करने वाले पांच अंतरराज्यीय अपराधियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, दूध व्यवसायी को सकुशल बरामद किया है. प्रेसवार्ता के दौरान जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक दीपक बरनवाल ने बताया कि 30 अक्टूबर को दूध व्यवसायी भीमसेन सिंह संडा से दूध बेचकर वापस अपने गांव कुटुंबा थाना क्षेत्र के डिहरी आ रहे थे. तभी कुछ लोगों ने पैसा के लिए उनका अपहरण कर लिया.

  • औरंगाबाद में छठ के दिन मैजिक से कुचलकर खादी ग्रामोद्योग के कर्मचारी मौत, मुआवजे के लिए चार घंटे रोड जाम

    औरंगाबाद : छठ महापर्व के तीसरे दिन शनिवार को ओबरा में हृदयविदारक घटना घाटी. एनएच 139 पर बेल मोड़ के समीप सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के समाने मैजिक वाहन से कुचलकर एक व्यक्ति की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं एक गंभीर रूप से घायल हो गया. मृतक की पहचान ओबरा थाना क्षेत्र के गिरा गांव निवासी 55 वर्षीय राजेंद्र प्रसाद के रूप हुई. राजेंद्र खादी ग्रामोद्योग में कार्यरत थे.

  • औरंगाबाद : देव में छठ मेले का उद्घाटन आज

    औरंगाबाद : तीन दिवसीय देव कार्तिक छठ मेले का उद्घाटन शुक्रवार को होगा. इसका उद्घाटन खान एवं भूतत्व मंत्री ब्रजकिशोर बिंद करेंगे. इस मौके पर औरंगाबाद व काराकाट के सांसद, विधान पार्षद व सभी विधायक उपस्थित रहेंगे. पूरे देव को आकर्षक लाइटों से सजाया गया है. सूर्यकुंड तालाब से लेकर सूर्य मंदिर तक सड़कों को सजाया गया है और लाइटें भी लगायी गयी हैं. सुरक्षा के भी कड़े इंतजाम किये गये हैं. लगभग ढाई सौ दंडाधिकारी व पुलिस के 2000 जवानों को तैनात किया गया है.

  • Bihar : छठ मनाने गांव जा रहे थे दो युवक, औरंगाबाद में भीषण सड़क हादसे में हो गयी मौत

    औरंगाबाद : जिले में गुरुवार की सुबह दिल दहलाने वाली घटना घटी है. मुफस्सिल थाना क्षेत्र के राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 139 पर मंजुराही गांव के समीप ट्रक और कार के बीच हुई टक्कर में दो लोगों की मौत हो गयी. मृतक की पहचान जम्होर गांव के 22 वर्षीय विकास कुमार व ओबरा थाना क्षेत्र के अमरपुरा गांव निवासी राजू मेहता के रूप में हुई है.

  • छठी मां की महिमा : अज्ञातवास के दौरान द्रौपदी ने देव में की थी छठ, पांडवों को विपदा से मिली थी मुक्ति

    औरंगाबाद : जब कभी छठ का जिक्र होता है, तो औरंगाबाद के देव सूर्य मंदिर की चर्चा जरूर होती है. इस मंदिर को लेकर कई तरह की कथाएं व्याप्त हैं. इन्हीं में से एक कथा द्रौपदी से जुड़ी है. कहा जाता है कि अज्ञातवास के दौरान पांडवों के साथ उनकी पत्नी द्रौपदी (पांचाली) औरंगाबाद के विराटनगर (अब विराटपुर) में पहुंची थीं. उस वक्त पांडव विपदा से ग्रसित थे.

  • छठी मां की महिमा : मीरकासिम का हुआ था हृदय परिवर्तन, हार गया था औरंगजेब भी

    सल्तनत काल में देव इलाके का सूबेदार मीर कासिम था. उसने सूर्य मंदिर को विध्वंस करने के कई प्रयास किये, पर सफल नहीं हुआ. मीर कासिम का पुत्र अफजलुद्दीन को कुष्ठ था और उसका रोग उसी सूर्य कुंड तालाब में स्नान करने के बाद ठीक हुआ. बेटे की बीमारी ठीक होने के बाद मीर कासिम का हृदय परिवर्तन हुआ व अपनी योजना को त्याग कर भक्ति भाव में डूब गया. कहा जाता है कि औरंगजेब भी मंदिरों को ध्वस्त करते हुए देव पहुंचा था. उस वक्त देव सूर्य मंदिर का मुख पूरब दिशा की ओर था.

  • सड़क हादसे में औरंगाबाद के एक ही गांव के तीन लोगों की मौत

    औरंगाबाद : जिले में दिल दहला देनेवाली घटना घटी है. एक सड़क हादसे में एक ही गांव के तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गयी. सभी मृतक गया जिले के आती थाना अंतर्गत पालाकी गांव के रहनेवाले थे.

  • औरंगाबाद में सड़क दुर्घटना में एक ही गांव के तीन लोगों की हुई मौत

    मंगलवार की देर शाम जिले में दिल दहला देने वाली घटना घटी है . एक दुर्घटना में एक ही गांव के तीन लोगों की मौत घटनास्थल पर हो गई. सभी मृतक गया जिले के आती थाना अंतर्गत पालाकी गांव के रहने वाले थे.

  • सोयी वृद्धा की गला दबा कर हत्या

    औरंगाबाद सदर : शनिवार की देर रात नवीनगर प्रखंड के ओड़िया गांव में अपराधियों ने घर में अकेली अकेली सोयी 65 वर्षीय वृद्ध महिला की हत्या गला दबा कर कर दी. मृतका की पहचान शांति देवी के रूप में हुई. रविवार की सुबह गांव के कुछ बच्चे जब घर में पहुंचे, तो देखा कि महिला का मृत शरीर बेड पर पड़ा है. ग्रामीणों की सूचना पर नरारी कलां थाने की पुलिस ओड़िया गांव पहुंची और शव को बरामद कर औरंगाबाद में पोस्टमार्टम की कार्रवाई पूरी की. इधर, पता चला कि महिला के दो बेटे हैं.

  • फेसर स्टेशन के समीप ट्रेन से गिर कर युवक की मौत

    औरंगाबाद कार्यालय : गया-पंडित दीनदयाल उपाध्याय (मुगलसराय) रेलखंड पर फेसर स्टेशन के समीप एक एक्सप्रेस ट्रेन से गिर कर युवक की मौत हो गयी. मृत युवक की पहचान गया जिले के मोहनपुर थाना क्षेत्र के गुरियावा गांव निवासी सूरज दास के बेटा जयराम कुमार के रूप में हुई है.

  • नाना के घर छुट्टी में आये मासूम की डूबने से मौत

    औरंगाबाद कार्यालय : दीपावली की सुबह शहर से सटे जरमाखाप गांव में अचानक मातम का माहौल कायम हो गया. जिस गांव के लोगों ने आपसी सद्भाव भाईचारे के साथ दीपावली मनाने का संकल्प लिया था. उस गांव के एक मासूम की मौत ने सभी को झकझोर दिया. हुआ यह कि दिल्ली से पिता के साथ अपने नाना के घर आये सात वर्षीय मुद्दसर की मौत गांव से सटे जरमाखाप-बेला नहर में डूबने से हो गयी. मृतक मोहम्मद कमालूद्दीन का नाती और मोहम्मद फरीद का बेटा था. रविवार की सुबह गांव के कुछ लोग उस नहर में मछली मार रहे थे.

  • बिजली का करेंट लगने से पूर्व विधायक के भाई झुलसे

    औरंगाबाद कार्यालय : शहर से चंद किलोमीटर की दूरी पर स्थित बेला गांव में पूर्व विधायक सुरेश मेहता के भाई सरयू मेहता बिजली के करेंट की चपेट में आने से झुलस गये. घटना रविवार की सुबह की है. सरयू मेहता अपने घर के छत की सफाई कर रहे थे. इसी क्रम में छत के ऊपर से गुजर रहे 11 हजार वोल्ट के तार की चपेट में आ गये, जिससे झुलस गये.

  • नक्सली इलाकों में रहनेवालों के साथ एसपी ने मनायी दीपावली

    औरंगाबाद सदर : जिले के अति संवेदनशील नक्सली इलाकों में एसपी दीपक वर्णवाल ने दीपावली मनायी. एसपी ने बाइक से इलाके में घूम कर लोगों के बीच दीपावली के दिन मिठाईयां बांटी व शिक्षा के प्रति ग्रामीणों को जागरूक किया. एसपी ने कहा कि अज्ञानता के कारण ही जंगली इलाके के लोग मुख्य धारा से भटक जाते हैं.

  • घर में घुस कर वृद्ध महिला की हत्या, चोरी की नीयत से घर में घुसे थे अपराधी, कुछ नहीं मिलने पर दिया घटना को अंजाम

    औरंगाबाद : जिले के नरारी कला खुर्द थाना क्षेत्र के ओड़िया गांव में एक 65 वर्षीया वृद्ध महिला की अपराधियों ने घर मे घुस कर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी फरार हो गये. घटना रविवार की बतायी जा रही है. घटना की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर जांच में जुट गयी है.

  • औरंगाबाद में घरेलू विवाद में पत्नी ने पति की गला दबाकर कर दी हत्या, पत्नी गिरफ्तार

    औरंगाबाद : जिले में दिल दहला देनेवाली घटना घटी है. मामूली विवाद को लेकर पत्नी ने पति को गला दबाकर मार डाला. घटना रिसियप थाना क्षेत्र के सड़सा गांव की है. पता चला कर मृतक अनिल सिंह और पत्नी अनीता देवी के बीच विवाद अक्सर होता रहता था. दीपावली की रात पूजा-पाठ करने के बाद दोनों पति-पत्नी एक कमरे में सोने के लिए चले गये. इसी बीच, अनीता देवी मोबाइल पर किसी से बात कर रही थी. पति ने जब विरोध किया, तो पत्नी ने घर के अंदर ही गला दबा कर उसकी हत्या कर दी.

  • औरंगाबाद में ट्रक-ऑटो की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत, पांच लोग घायल

    औरंगाबाद : नगर थाना क्षेत्र के जसोइया मोड़ के समीप ट्रक और ऑटो के बीच हुई भिड़ंत में एक युवक की मौत घटनास्थल पर हो गयी. जबकि, पांच लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल औरंगाबाद लाया गया, जहां के चिकित्सकों ने सभी घायलों की स्थिति देखते हुए बड़े अस्पताल में रेफर कर दिया.

  • दो युवकों में मिले डेंगू के लक्षण, चल रहा इलाज

    औरंगाबाद शहर : जिले में दो युवकों के शरीर में डेंगू के लक्षण पाये गये हैं. एक युवक पिंटू कुमार नवीनगर के सोरी गांव का रहनेवाला है, जबकि दूसरा युवक धर्मेंद्र कुमार गोह प्रखंड का निवासी है. दोनों बाहर में रह कर काम करते हैं और वहीं इस बीमारी की चपेट में आये हैं.

  • लापरवाह आईओ का वेतन बंद, दूसरे से स्पष्टीकरण

    औरंगाबाद शहर : एसपी दीपक बरनवाल ने कार्रवाई करते हुए लापरवाह दो आईओ के खिलाफ कार्रवाई की है. एक आइओ का वेतन बंद करने का निर्देश दिया है, तो दूसरे आइओ से स्पष्टीकरण पूछा गया है. गुरुवार को एसपी ने दाउदनगर अनुमंडल के उपहारा व बंदेया थाने का निरीक्षण किया. निरीक्षण के दौरान लंबित केस, थाने में लंबित वारंट व कुर्की की समीक्षा की.

  • पारिवारिक माहौल में अपनी बातों को रख सकेंगे किशोर

    औरंगाबाद : पटना हाईकोर्ट के निरीक्षी जज मधुरेश प्रसाद ने गुरुवार को औरंगाबाद व्यवहार न्यायालय स्थित बाल न्यायालय का उद्घाटन फीता काट कर किया. इस दौरान जिला जज श्रीगोपाल मिश्र, जिलाधिकारी राहुल रंजन महिवाल, पुलिस अधीक्षक दीपक बरनवाल सहित अन्य न्यायिक पदाधिकारी मौजूद थे. बाल न्यायालय का उद्घाटन करने के बाद निरीक्षी जज ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि सर्वोच्च न्यायालय के निर्देश पर बाल न्यायालय सभी व्यवहार न्यायालयों में खोला जा रहा है.

  • औरंगाबाद : सांप के डसने से भाई-बहन की मौत, गांव में मचा कोहराम

    औरंगाबाद : बिहार में औरंगाबाद जिले के रिसिअप थाना अंतर्गत पूर्णा बार गांव में सर्पदंश के चपेट में आने से भाई-बहन की मौत हो गयी. पता चला कि पूर्णा बार गांव निवासी प्रमोद सिंह अपने 18 वर्षीय पुत्री गौरी कुमारी और 15 वर्षीय पुत्र सचिन कुमार के साथ घर में चौकी पर सोये हुए थे. इसी बीच विषैले सांप ने दोनों को डंस लिया. इसकी जानकारी मिलते ही परिजनों ने दोनों भाई-बहन को लेकर झाड़-फूंक कराने के लिए आसपास के इलाकों में चले गये. जब कोई सुनवाई नहीं हुआ तो आनन-फानन में एक निजी क्लीनिक में ले गये. जहां दोनों भाई बहन को डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया.

  • रणक्षेत्र में तब्दील हुआ शिवगंज 12 लोग घायल, 30 आरोपित

    मदनपुर : स्कूली छात्राओं पर छींटाकशी के आरोप-प्रत्यारोप को लेकर दो गांवों के बीच हुआ विवाद अचानक गहरा गया और फिर देखते-देखते मदनपुर थाना क्षेत्र का शिवगंज रणक्षेत्र में तब्दील हो गया. लाठी-डंडे के साथ ईंट-पत्थर का जम कर उपयोग हुआ. लगभग एक दर्जन फुटपाथी दुकानों को उपद्रवियों ने तहस-नहस कर दिया.

  • बटाने नदी में डूबने से पांचवीं के छात्र की मौत

    औरंगाबाद कार्यालय : कुटुंबा प्रखंड के देवची बिगहा में घटी एक हृदयविदारक घटना ने पूरे गांव को आंसुओं के सैलाब में डूबो दिया. यूं कहे कि एक विकलांग दंपती का सपना ही उजड़ गया. रविवार की शाम गांव से सटे बटाने नदी में डूबने अनिल राम के 12 वर्षीय पुत्र गोलू कुमार की मौत हो गयी. मृतक गांव के ही सरकारी स्कूल के पांचवीं कक्षा का छात्र था. सोमवार की सुबह नौ बजे के करीब पु