• जेवर व्यवसायी हत्याकांड में शामिल दो अपराधी गिरफ्तार

    औरंगाबाद : मदनपुर में हुई जेवर व्यवसायी रामप्रवेश सिंह की हत्या के मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, कांड में इस्तेमाल की गयी बाइक को भी बरामद कर लिया गया है. यही नहीं एक देशी पिस्टल, तीन कारतूस व दस हजार रुपये बरामद किये गये हैं. प्रेसवार्ता कर एसपी दीपक वर्णवाल ने बताया कि पांच मई को दुकान बंद कर घर जाने के दौरान जेवर व्यवसायी को अपराधियों ने गोली मार कर हत्या कर दिये जाने के मामले का पुलिस ने खुलासा कर लिया है.

  • भूत बिसाही का आरोप लगा ग्रामीणों ने वृद्ध को पीट-पीटकर मार डाला

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत नैन बिगहा गांव में बिसाही का आरोप लगाकर 60 वर्षीय वृद्ध बालदेव रिकियासन की हत्या ग्रामीणों ने पीट-पीटकर कर दी. घटना मंगलवार की दोपहर की है. जानकारी के मुताबिक, गांव के ही बृक्ष भईया की मौत किसी बीमारी के कारण सोमवार की रात्रि में हो गयी थी. इसके बाद मृतक के परिजनों ने बालदेव रिकियासन के उपर ओझा होने का आरोप लगाकर मंगलवार की सुबह उसके दरवाजे पर पहुंच गये और लाठी-डंडे से बेरहमी से पिटाई करनी शुरू कर दी. जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर हो गयी.

  • औरंगाबाद : जेवर व्यवसायी हत्याकांड में दो अपराधी गिरफ्तार, कांड में इस्तेमाल बाइक बरामद

    औरंगाबाद : जिले के मदनपुर में हुई जेवर व्यवसायी रामप्रवेश सिंह हत्या मामले में पुलिस ने दो अपराधियों को गिरफ्तार किया है. वहीं, कांड में इस्तेमाल की गयी बाइक को भी बरामद कर लिया गया है. मालूम हो कि पांच मई को दुकान बंद कर घर जाने के दौरान जेवर व्यवसायी की गोली मार कर हत्या कर दी गयी थी.

  • बिहार : औरंगाबाद में पोलैंड के नागरिक को शरारती तत्वों ने पीटा, बैग के साथ सामान भी छिने, 4 गिरफ्तार

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में जम्होर टिमल बिगहा में शरारती तत्वों ने पोलैंड के एक नागरिक की जमकर पिटाई की और उसके सारे सामान छिन लिये. घटना शुक्रवार की रात की है. जख्मी विदेशी का इलाज पीएचसी जम्होर में किये जाने के बाद किसी बड़े अस्पताल रेफर किया गया है. इस मामले में जम्होर थाना की पुलिस ने चार लोगों को गिरफ्तार किया है. जिसमें टिमल बिगहा तिलेश्वर महतो, गुडडू कुमार, रघुनाथपुर गांव के विनोद मेहता और मृत्युंजय कुमार शामिल हैं.

  • औरंगाबाद-गया जिला की सीमा पर पुलिस के साथ मुठभेड़ में नक्सली ढेर, AK 47 बरामद

    औरंगाबाद : गया और औरंगाबाद जिले की सीमा पर लुटुवा जंगल में प्रतिबंधित नक्सली संगठन भाकपा माओवादी के हथियार बंद दस्ते के बीच जमकर मुठभेड़ हुई. इस मुठभेड़ में नक्सली के मारे जाने की सूचना है. साथ ही मौके से हथियार भी बरामद किया गया है.

  • प्रत्याशियों को अपने-अपने तर्क से विजेता बनाने का लगा रहे हिसाब, किये जा रहे जीत और हार के दावे

    गोपालगंज : शहर से लेकर गांव तक के चौक- चौराहों पर चाय की चुस्कियों के साथ वोटों के रुझान के साथ हार-जीत का हिसाब बैठाया जा रहा. लोकसभा चुनाव में कौन बाजी मारेगा, किसके सिर पर ताज होगा, किसको कितने वोट मिलेंगे.

  • 34 दिन बीते, नहीं शुरू हुई गेहूं खरीद

    जिले में गेहूं अधिप्राप्ति का हाल बुरा है. एक अप्रैल से ही गेहूं खरीद शुरू करने का लक्ष्य था. मगर, 34 दिन बीत जाने के बाद जिले में एक छटांक भी गेहूं की खरीद नहीं हुई. लिहाजा किसान औने-पौने दाम पर गेहूं बेचने को मजबूर हैं. सरकार ने समर्थन मूल्य पर सरकारी खरीद एसएफसी समितियों को हटाकर पैक्स के माध्यम से शुरू किया, लेकिन सरकार की योजना पूरी तरह फेल हो गयी.

  • हत्या के मामले में एक गिरफ्तार

    औरंगाबाद/हसपुरा : थाना क्षेत्र के हसपुरा-पीरू पेट्रोल पंप के समीप आदर्शनगर मुहल्ला निवासी रामजी चौधरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है. बताया जाता है कि एक हत्या के मामले में पुलिस ने रामजी चौधरी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.

  • दो वाहनों में टक्कर, एक की मौत, विरोध में सड़क जाम

    रफीगंज : बराही पथ में शाहपुर गांव के पास बाइक व स्कूटी के बीच आमने- सामने की टक्कर में बाइक सवार व धनाही गांव के 35 वर्षीय राजेंद्र राम की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं स्कूटी चालक धर्मेंद्र चंद्रवंशी घायल हो गया. घायल का इलाज एक निजी क्लिनिक में किया जा रहा है. इधर घटना के बाद परिजनों ने मुआवजा की मांग को लेकर घटनास्थल पर सड़क जाम कर दिया.

  • बच्चे की मौत के बाद पिता ने लगाया अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप

    नवीनगर : सरकारी अस्पताल की कुव्यवस्था सुधरने का नाम नहीं ले रही है. स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी दावे तो बड़े करते है,लेकिन उनका दावा हर बार किसी न किसी रूप में दम तोड़ता हुआ दिखता है.

  • संदिग्ध हालत में युवक की मौत

    औरंगाबाद : औरंगाबाद शहर के बिराटपुर मुहल्ले में चंदन कुमार तिवारी नामक युवक की संदिग्ध मौत से अचानक सनसनी फैल गयी. बिराटपुर से लेकर सदर अस्पताल तक चर्चाओं का बाजार गर्म रहा. चर्चाओं की माने तो युवक ने अपने घर में छत के कुंडी के सहारे फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. हालांकि यह पुलिसिया जांच के बाद ही स्पष्ट होगा.

  • बेरोजगारों को नौकरी का झांसा देकर निशाना बना रहे जालसाज

    औरंगाबाद : खुशखबरी, खुशखबरी, खुशखबरी. अब जॉब पाना हुआ आसान. एक कॉल करें और मल्टीनेशनल कंपनी में नौकरी पायें. कुछ इसी तरह के लिखे पोस्टर शहर के सभी प्रमुख चौक-चौराहों व गली में अक्सर दिखते हैं. वास्तव में ये पोस्टर बेरोजगारों को झांसा देने का माध्यम होते हैं.

  • भाई के साथ 19 वर्षों से अखबार बेच रहे अरुंजय

    औरंगाबाद : हर सुबह चाय की चुस्की के साथ अखबार लोगों की जरूरत है. सुबह जगने के बाद लोग चाय के साथ ताजातरीन खबरों से वाकिफ होते हैं, लेकिन इन सब के बीच हम उनसे अनजान होते हैं जो विषम परिस्थिति और मौसम की मार झेलते हुए हर सुबह हम तक अखबार पहुंचाते हैं. प्रभात खबर ने सुबह के साथी नामक कॉलम की शुरुआत की है जिसमें जिले के विभिन्न हॉकरों की जीवनी के बारे में पाठकों को बताया जा रहा है.

  • औरंगाबाद : आइइडी प्लांट करने में 11 नक्सलियों पर प्राथमिकी

    मदनपुर : सीआरपीएफ जवानों को उड़ाने के उद्देश्य से अमझर नाला द्वारपाल और छकरबंधा के क्षेत्र में 52 आइइडी प्लांट करने में 11 नक्सलियों पर प्राथमिकी की गयी है.

  • 11 मई को सहजपुर गांव से काफी संख्या में बरामद हुए थे आइइडी बम

    औरंगाबाद नगर : दो दिन पूर्व मदनपुर थाना क्षेत्र के दक्षिणी इलाके स्थित सहजपुर गांव के पास अमझर नाला के पास से पुलिस ने भारी मात्रा में आइइडी बरामद किये थे वह आइइडी पुलिस जवानों पर हमला करने के लिए नक्सलियों ने लगाया गया था. पुलिसिया जांच में यह बात सामने आयी है.

  • पंचायत ने अर्थदंड व पिटाई के बाद युवक को छोड़ा

    अंबा : अंबा थाना क्षेत्र के परसांवा गांव में एक विधवा महिला के साथ आपत्तिजनक हालत में पकड़े जानेवाले व्यक्ति की पिटाई के बाद गांव में ही पंचायत लगाये जाने का मामला प्रकाश में आया है.

  • अलग-अलग घटनाओं में चार की मौत

    रफीगज : रफीगंज-कासमा पथ में खिरहीरी मोड़ के पास एक बाइक चालक ने पैदल चल रहे चार लोगों को टक्कर मार दी. इस घटना घटना में बाइक चालक की मौत हो गयी. जिसकी पहचान कासमा थाना क्षेत्र के अरथुआ गांव निवासी लखन साव के पुत्र अजय साव के रूप में की गयी.

  • मारपीट में घायल वृद्ध की इलाज के दौरान मौत

    रफीगंज : रफीगंज प्रखंड के सैलोपुर गांव में छत पर सोने को लेकर दो पक्षों में मारपीट की घटना हुई. इस घटना में घायल हुए वृद्ध रामविलास साह की मौत इलाज के दौरान पीएमसीएच पटना में हो गयी. वैसे घटना दो दिन पूर्व की है. मारपीट की घटना में पांच लोग जख्मी हुए थे.

  • जेवर व्यवसायी हत्याकांड के विरोध में धरने पर बैठे व्यवसायी

    मदनपुर : मदनपुर में पांच मई को स्वर्ण व्यवसायी रामप्रवेश सिंह की हत्या के विरोध में व्यवसायियों ने सोमवार की दोपहर 12 बजे तक अपने -अपने दुकान को बंद कर घटना की निंदा की. इसके बाद स्वर्ण व्यवसायी हत्याकांड के आरोपितों की गिरफ्तारी एवं अन्य चार सूत्री मांगों को लेकर व्यवसायियों ने प्रखंड मुख्यालय के समक्ष धरना दिया.

  • को-ऑपरेटिव बैंक बोर्ड की बैठक में लिये कई फैसले, बकाया पैसा वसूलने की बनायी रणनीति

    औरंगाबाद शहर : को-ऑपरेटिव बैंक का किसानों और पैक्सों पर लोन का लगभग 47 करोड़ रुपये बकाया है. अब इस बकाये रुपयों को वसूलने की तैयारी की जा रही है. को-ऑपरेटिव अध्यक्ष के चुनाव के बाद सोमवार को बैंक के निदेशक मंडल की पहली बैठक हुई.

  • अग्निपीड़ितों को तिलवां-परसांवा गांव में दिये गये मुआवजे के चेक

    अंबा : प्रखंड के तिलवां परसांवा गांव में अग्नि पीड़ितों के बीच सोमवार को मुआवजा राशि का वितरण किया गया़ बीडीओ लोकप्रकाश ने घटना में पीड़ित 31 परिवारों को 9800 रुपये का चेक प्रदान किया़ उन्होंने कहा कि राजकीय प्रावधानों के अनुरूप मुआवजा दिया गया है़ प्रशासन पीड़ित परिवार को हर संभव सहयोग करने के लिए प्रयासरत है़ कहा कि गांव में पेयजल की व्यवस्था के लिए पीएचईडी को लिखा गया है़

  • विभिन्न सड़क हादसों में छह लोग घायल

    मदनपुर : मदनपुर थाना क्षेत्र के भिन्न-भिन्न स्थानों पर सड़क दुर्घटनाएं हुई, जिसमें छह लोग घायल हो गए. सभी घायलों का मदनपुर पीएचसी में इलाज किया गया, जिन्हें गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने रेफर कर दिया. रविवार की देर रात सड़क दुर्घटना में आमस थाना क्षेत्र के रेगनिया खैरा निवासी मलितर यादव मिठाइयां मोड़ के पास अज्ञात वाहन की चपेट में आने से गंभीर रूप से घायल हो गए.

  • शिव मंदिर प्राणप्रतिष्ठा को ले निकाली कलशयात्रा

    मदनपुर : प्रखंड क्षेत्र के श्रीडीह गांव में सोमवार को शिव मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को ले कलश यात्रा निकाली गयी. तेज धूप और प्रचंड गर्मी के बावजूद कलश यात्रा में पूरे उत्साह और श्रद्धा के साथ ग्रामीण महिलाओं, पुरुषों, युवक-युवतियों व बुजुर्गों ने बढ़ चढ़ कर भाग लिया.

  • कुटुंबा में देवी मां की प्रतिमा को कराया नगर भ्रमण

    कुटुंबा : प्रखंड के देशपुर गांव स्थित नवनिर्मित मंदिर में देवी मां की प्रतिमा स्थापित करने के लिए सोमवार को शोभा यात्रा निकाली गई. कलश यात्रा में सैकड़ों की संख्या में पुरूष व म