• 17 फरवरी को सभी मतदान केंद्र पर लगेगा विशेष कैंप

    डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी के साथ समीक्षा बैठक किया गया, जिसमें अब तक किये गये सभी चुनाव से संबंधित कार्यों का समीक्षा किया गया. इसके बाद डीएम ने सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी को निर्देश दिया कि अपने काम को तेजी से करें. साथ ही कहा कि 17 फरवरी को सभी मतदान केंद्र पर विशेष कैंप का आयोजन करने का भी निर्देश दिया.

  • समाहरणालय भवन को मॉर्डनाइजेशन करने का जिलाधिकारी ने दिया निर्देश

    जिला विकास और समन्वय समिति की बैठक डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में विभागों द्वारा कार्यों के प्रतिवेदन उपस्थिति पर जिला पदाधिकारी ने कहा कि स्टैंडर्ड फॉर्म फॉरमैट में सभी लोग उपस्थित करें. बैठक में डीएम ने समाहारणालय भवन को मॉर्डनाइजेशन करने का निर्देश दिया. चुनाव कार्यों की समीक्षा में सभी बूथों पर बिजली कनेक्शन के बारे में विद्युत अभियंता ने आश्वासन दिया कि सभी बूथों पर 15 से 20 दिनों में बिजली चली जायेगी.

  • गांवों में आयोजित हुआ सांस्कृतिक कार्यक्रम

    बच्चों के शासक नहीं, बल्कि सच्चे परामर्शदाता बने ताकि बच्चों का भविष्य उज्जवल हो सके. बाल्यावस्था मनुष्य जीवन की एक आधारशिला है. यहीं से बच्चे के भविष्य का निर्माण शुरू होता है. इसके लिए चाहिए कि छोटे-छोटे बच्चों को छोटी छोटी आदतों का परिष्कार भी इस प्रकार सिखाया जाये कि उसका व्यक्तित्व सुंदर और सुगढ़ बने प्रत्येक बालक में महान बनने की शक्ति और संभावना विद्यमान रहती है.

  • 15 से भरे जायेंगे परीक्षा फॉर्म

    आइटीआइ की ट्रेनिंग प्राप्त किये हुए उत्तीर्ण अभ्यर्थियों अथवा आइटीआइ में प्रथम वर्ष उत्तीर्ण तथा द्वितीय वर्ष में अध्ययनरत अभ्यर्थियों को 12वीं के समकक्ष मान्यता देने के लिए ‘‘औद्योगिक प्रशिक्षण उच्च माध्यमिक स्तरीय भाषा (हिंदी एवं अंग्रेजी) परीक्षा, 2019’’ के लिए परीक्षा फॉर्म 15 फरवरी से भरे जायेंगे.

  • इंटर की परीक्षा में 107 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

    बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा छठे दिन भी शांतिपूर्ण व कदाचारमुक्त वातावरण में संपन्न हुई, जिसमें दोनों पाली मिलाकर 107 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. प्रथम पाली में 39 परीक्षार्थी को परीक्षा में शामिल होना था, जिसके विरुद्ध में 37 परीक्षार्थी शामिल हुए. दो परीक्षार्थी परीक्षा से अनुपस्थित रहे.

  • अनुपस्थित रहने वाले पदाधिकािरयों के वेतन पर डीएम ने लगायी रोक

    राष्ट्रीय पोषण मिशन के अंतर्गत पोषण अभियान को सफल बनाने के लिए जिला पदाधिकारी सतीश कुमार सिंह की अध्यक्षता में समिति की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में अनुपस्थित रहने वाले अरवल, बंशी, करपी, कुर्था के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी के वेतन को रोकने का निर्देश डीएम ने दिया.

  • अरवल : हड़ताल पर गये बीडीओ सीओ को मिला प्रभार

    अरवल : बिहार ग्रामीण सेवा के आह्वान पर सभी बीडीओ अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गये हैं.

  • अरवल : समृद्धि उत्साह योजना का हुआ आयोजन

    राष्ट्रीय शहरी आजीविका मिशन के तहत नगर पर्षद द्वारा समृद्धि उत्साह योजना का आयोजन किया गया. उद्घाटन नगर पर्षद के उप मुख्य पार्षद ज्योति रंजन कुमार ने किया. इस अवसर पर उन्होंने कहा कि शहरी उत्सव योजना के तहत केंद्र सरकार द्वारा कई तरह का कार्य सरकार द्वारा चलाया जा रहा है.

  • उपेंद्र कुशवाहा के काफिले ने महिला को रौंदा, हालत गंभीर

    अरवल : रालोसपा प्रमुख एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा के काफिले ने आज अरवल में एक महिला को कुचल दिया. घायल महिला को इलाज के लिए पीएचसी में भर्ती कराया गया. जहां गंभीर हालत देखते हुए उसे बेहतर इलाज के लिए पटना स्थित पीएमसीएच रेफर कर दिया गया. घायल महिला का नाम शन्नो बताया जाता है जो अपने बीमार परिजनों को देखने के लिए जा रही थी.

  • उपेंद्र कुशवाहा ने की शिक्षा सुधार यात्रा की शुरुआत, कहा- 'सर्टिफिकेट लाओ नौकरी पाओ' के नीति से बरबाद हुई सूबे की शिक्षा व्यवस्था

    कुर्था / अरवल : बिहार में शिक्षा व्यवस्था बिल्कुल ध्वस्त हो चुकी है. इसे फिर से पटरी पर लाने के लिए राष्ट्रीय लोक समता पार्टी प्रतिबद्ध है. उक्त बातें गुरुवार को प्रखंड मुख्यालय में राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के बैनर तले आयोजित शिक्षा सुधार जन अधिकार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष सह पूर्व केंद्रीय राज्यमंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने कहीं.

  • अयोध्या में हर हाल में बनेगा राम मंदिर : अश्विनी चौबे

    अरवल : हमेशा अपने बयानों से चर्चा में रहने वाले केंद्रीय स्वास्थ्य राज्य मंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता अश्विनी कुमार चौबे ने बिहार में औरंगाबाद जाने के क्रम में अरवल में बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि अयोध्या में हर हाल में राम मंदिर का निर्माण होकर रहेगा. सरकार सुप्रीम कोर्ट के फैसले का इंतजार कर रही है. राम देश के करोड़ों लोगों की आस्था का प्रतीक है. अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण भारतीय जनता पार्टी अयोध्या मे राम मंदिर के फैसले पर अडिग है और यह कार्य होकर रहेगा.