• इलाज के दौरान घायल की मौत, बकरी के विवाद में हुई थी मारपीट

    प्रेमराज : कटहरा ओपी के हसनपुर गंगटी गांव में बीते सोमवार को बकरी के विवाद में हुई मारपीट में जख्मी एक किशोर की इलाज के दौरान पीएमसीएच में हो गयी. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार की देर शाम महुआ-मुजफ्फरपुर मार्ग को बकसामा चौक के समीप आक्रोशित लोगों ने जाम कर दिया.

  • जारी किया फरमान, पहले दो लेवी, फिर कराओ काम

    करपी (अरवल) : नक्सली संगठन ने निर्माण कार्य में लगी मुकेश कंस्ट्रक्शन कंपनी को लेवी के लिए नयी डिमांड जारी कर दी है. पहले दो लेवी फिर कराओ काम, ऐसा नहीं करने पर शहरतेलपा ओपी क्षेत्र के रामपुर चाय गांव में लघु सिंचाई विभाग अरवल के द्वारा मुकेश कंस्ट्रक्शन से करायी जा रही आहर उड़ाही कार्य में लगे मजदूरों को हथियारबंद नक्सलियों ने बुधवार की रात मारपीट कर अधमरा कर दिया.

  • बिजली तार की चपेट में आने से बच्ची की मौत, दूसरी झुलसी

    रतनी : शकुराबाद थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में बिजली की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गयी. जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गयी. घायल का इलाज रामाश्रय प्रसाद सिंह समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शकुराबाद में कराने के बाद विशेष इलाज के लिए सदर अस्पताल जहानाबाद रेफर कर दिया गया.

  • चार लोगों की मौत के बाद सैदपुर में मातम

    अरवल : महेंदिया थाने के कमता निवासी बैजनाथ ठाकुर के बेटे की बरात में खुशियां बिखेरने सदर प्रखंड के सैदपुर और रामपुर बैना के बाजा पार्टी में शामिल लोग हसपुरा जा रहे थे, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था.

  • गांव में शव आते ही पसरा मातम

    करपी (अरवल) : वंशी थाना क्षेत्र के माली गांव निवासी 32 वर्षीय रोहन दास अपने एवं परिवार की पेट की खातिर लोगों के सामने नृत्य कर लोगों का मनोरंजन करता था. उसे यह नहीं पता था कि उसकी मौत महिला परिधान पहने ही होगी. अत्यंत ही निर्धन रोहन दास जिले के सैदपुर गहनु बैंड पार्टी में काम करता था.

  • ऑपरेटर की मनमानी से बाधित रही 16 घंटे बिजली आपूर्ति

    किंजर ( अरवल) : स्थानीय बाजार में बिजली आपूर्ति एक मामूली सी फॉल्ट के कारण 16 घंटे तक बाधित रही. स्थानीय ग्राम निवासी व्यवसायी ओमकार कुमार, मुकीम खान, देवप्रकाश सिंह राणा, रमेश सिंह ने बताया कि बिजली फॉल्ट का बहाना बनाकर केवल किंजर क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बाधित कर दी जाती है.

  • जिले में बालू का हो रहा अवैध खनन माफिया उड़ा रहे नियमों की धज्जियां

    अरवल : जिले में बालू का निकासी नियम-कानून को ताक पर रखकर किया जा रहा है. लगभग सभी बालू घाटों पर इन दिनों नियमों की अनदेखी कर अवैध खनन किया जा रहा है.

  • दूसरों को पीड़ा न पहुंचे ऐसा करें कर्म: स्वामी जी

    करपी (अरवल) : प्रखंड मुख्यालय स्थित हंसराज बाग गांव के निकट श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ सह हनुमत अचल प्राणप्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर 21 अप्रैल से शुरू होने वाले महायज्ञ के पूर्व संध्या में प्रतिदिन प्रवचन का आयोजन किया जा रहा है.

  • स्कूल में गहरायी पेयजल समस्या

    वंशी : खड़ासीन पंचायत के एकरौंजा ग्राम में संचालित श्याम सुंदर उच्च विद्यालय में लगा चापाकल कई माह से बंद है, जिससे छात्रों को पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गयी है. प्यास बुझाने के लिए एक ग्लास पानी भी स्कूली बच्चों को गांव में जाकर पीना पड़ता है. सबसे बड़ी समस्या पानी के अभाव में बच्चे शौच के लिए खुले में जाने को विवश हैं.

  • जो लोग काम मांगेंगे, उन्हें काम दिया जायेगा : डीडीसी

    अरवल : एक दशक पहले देश में लागू हुए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम से मजदूरों और लघु व सीमांत किसानों के पक्ष में एक बड़ी उम्मीद की गयी थी.

  • राम जन्मोत्सव के समापन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम

    अरवल : प्रखंड क्षेत्र के पुराण गांव में रविवार की रात श्री राम जन्मोत्सव के समापन समारोह के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार सरकार के पूर्व मंत्री डॉ रामजतन सिन्हा ने किया.

  • पत्रकार के पुत्र की हत्या के खिलाफ लोगों में आक्रोश

    कुर्था अरवल : विगत दिनों बिहार के नालंदा जिले में हुए पत्रकार के पुत्र की हत्या को लेकर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया शाखा अरवल इकाई द्वारा एक शोकसभा का आयोजन किया गया जहां उपस्थित पत्रकारों ने नालंदा के हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ आशुतोष कुमार आर्य के पुत्र की निर्मम हत्या किये जाने को लेकर शोकसभा का आयोजन किया गया. उपस्थित पत्रकारों ने दो मिनट का मौन रखकर उसकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की.

  • एक अरथी उठी नहीं, पहुंचा दूसरा पार्थिव शरीर, शोक में डूबा सचई, चारों ओर सुनाई दे रहा चीत्कार

    कुर्था अरवल : रविवार कुर्था प्रखंड के सचईवासियों के लिए मनहूस दिन साबित हुआ. इमामगंज में हुई सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत के सदमे से गांव उबर नहीं पाया था कि रविवार की रात ही गांव के ही एक और व्यक्ति की मौत की खबर गांव में पहुंच गयी तथा सोमवार की सुबह होते ही उनका पार्थिव शरीर भी सचई गांव में पहुंचा. जिससे पूर्व से ही शोक में डूबा गांव और गमगीन हो गया.

  • दो युवकों की मौत से मातम, लोगों में आक्रोश

    करपी (अरवल) : एनएच 110 पर रविवार को सड़क दुर्घटना में चिरैला गांव निवासी रुस्तम कुमार एवं सचई गांव निवासी विनय शाह की दर्दनाक मौत के बाद दोनों गांव में रुदन-क्रंदन से माहौल गमगीन बना हुआ है. चिरैला गांव के साथ ही साथ मृतक रूस्तम कुमार के ननिहाल सचई में भी रुदन-क्रंदन का माहौल है.

  • हर्षोल्लास के साथ मनायी सतुआनी

    अरवल : चैत्र मासिक पर्व मेष संक्रांति सतुआनी विशुआ 14 अप्रैल को हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी. लोग स्नान पूजन कर दान पुण्य कर दोपहर में सतुआ गुड़, कच्चे आम के फरुआ के साथ खाया. सूर्य के मकर राशि से मेष राशि में पहुंचने के उपलक्ष्य में यह लोक पर्व मनाया जाता है.

  • किंजर घाट पर कभी भी हो सकता है हादसा

    किंजर अरवल : किंजर-पुनपुन नदी घाटी स्थित सरकारी योजना से लगभग 50 लाख रुपये से बनी पक्की सीढ़ी घाट कभी भी ध्वस्त हो सकता है. कारण यह है कि सीढ़ी घाट का दक्षिणी और पूर्वी कोना पुनपुन नदी में बाढ़ के समय हुई तेज बहाव से निचला सतह खोखला हो गया है, जिसके चलते कभी भी सीढ़ी का वह भाग टूट सकता है. अभी पक्का सीढ़ी घाट में दरार बन गया है.

  • कालिया नाग प्रसंग की हुई प्रस्तुति

    अरवल : महुआबाग में आयोजित रासलीला में कालिया नाग का मंचन किया गया. वृंदावन के कलाकारों ने भगवान श्रीकृष्ण के विभिन्न लीलाओं का मंचन किया, जिसमें कालिया नाग के वध के बाद श्रद्धालु भक्ति भाव से जय कन्हैया लाल की जयकारे लगाने लगे, जिससे पूरा पंडाल भक्ति रस में डूब गया. कलाकारों द्वारा रासलीला का आनंद उठा रहे क्षेत्रवासी मंचन देखकर गद्गद हो गये. श्रीश्री रामलीला समिति महुआबाग में आयोजित रासलीला के चौथा दिन कालिया नाग नाथन का मंचन हुआ. कलाकारों ने बताया कि नारद जी भगवान के हृदय हैं.

  • छठ को ले बाजार में बढ़ी भीड़, छठ घाटों पर प्रशासन की नजर

    लोकआस्था का महान पर्व चैती छठ मंगलवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया. व्रतधारियों ने मंगलवार को चावल, चने का दाल, कद्दू की सब्जी समेत विभिन्न व्यंजनों के साथ पर्व की शुरुआत की. वहीं पूरे पवित्रता के साथ चावल, कद्दू की सब्जी आदि बनाकर भगवान भास्कर को साक्षी मानकर भोजन ग्रहण किया. व्रतधारी बुधवार को खरना करेंगे.

  • जिंदगी से खिलवाड़ . हेलमेट नहीं पहनने से सड़क हादसों में लोगों की जा रही जान

    अरवल : आये दिन सड़क दुर्घटनाएं होती है, जिसमें दो पहिया वाहन चालकों की मौत हो जाती है. अधिकतर मौत का कारण हेलमेट नहीं पहनना सामने आता है. जिले में एक साल में सड़क दुर्घटनाओं में 76 लोगों की मौत हो चुकी है. जिले में लगातार हो रहे हादसों के बावजूद लोग सबक लेने के लिए तैयार नहीं हैं.

  • महिला को झांसा देकर 20 हजार ठगे

    कलेर : महेंदिया स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में एक महिला के झांसा देकर करीब 20 हजार रुपए की ठगी कर ली. इस संबंध में पीड़ित महिला ने थाने में एक लिखित आवेदन दिया है. इसके बारे में विशेष जानकारी के अनुसार कलेर प्रखंड के परासी थाना क्षेत्र के मसदपुर ग्राम निवासी लालती देवी पति नंदकेश्वर सिंह जो स्वयं सहायता समूह के सदस्य हैं. वह ऋण जमा करने के लिए महेंदिया स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में आयी थी.

  • नवोदय विद्यालय में प्रवेश प्रवेश परीक्षा 6 को होगी

    अरवल : नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 6 अप्रैल को आयोजित की गयी है. परीक्षा की तैयारी को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिन्हा ने नवोदय विद्यालय के प्राचार्य पीआरपी राव और शिक्षकों के साथ बैठक उच्च विद्यालय उमैराबाद में किया.

  • धार्मिक स्थलों पर नहीं होगा प्रचार-प्रसार

    अरवल : आदर्श आचार संहिता अनुपालन को लेकर स्थायी समिति की बैठक हुई. अध्यक्षता डीएम रवि शंकर चौधरी ने किया. बैठक में उन्होंने उपस्थित सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को धारा 144 का अनुपालन करने को कहा. कोई भी राजनीतिक दल द्वारा प्रत्याशी द्वारा सभा जुलूस में धार्मिक जातिगत व संप्रदाय भाषा का ऐसा प्रयोग नहीं करना चाहिए, जिससे समाज में नफरत पैदा हो सके.

  • लोस प्रत्याशी पर आचार संहिता की प्राथमिकी दर्ज

    किंजर अरवल. किंजर थाने में सीओ जगदीश पासवान ने डीएम रवि शंकर चौधरी के आदेश पर सोमवार को किंजर थाने में आवेदन देकर जदयू विधायक सत्यदेव कुशवाहा व जहानाबाद लोकसभा जदयू प्रत्याशी चंदेश्वर चंद्रवंशी पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1991 की सुसंगत धारा के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • सभी मोबाइल नेटवर्क मतदान के लिए रहने चाहिए चालू

    अरवल : डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में जिले के सभी मोबाइल नेटवर्क कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक किया गया. समीक्षा बैठक में मोबाइल नेटवर्क पर डीएम ने समीक्षा किया. इसके बाद डीएम ने सभी मोबाइल नेटवर्क कंपनी का प्रतिनिधि को निर्देश दिया कि जिले के सभी जगह पर मोबाइल नेटवर्क सही तरीके से कार्य करें. उन्होंने कहा कि खास करके मतदान के दिन सभी नेटवर्क चालू होना चाहिए.

  • अवैध पैथोलॉजी और नर्सिंग होम के जाल में फंस रहे मरीज

    अरवल : जिले में इन दिनों प्रतिदिन सैकड़ों मरीज अवैध पैथोलॉजी व नर्सिंग होम के जाल में फंसकर आर्थिक शोषण का शिकार हो रहे हैं. अवैध पैथोलॉजी के कारोबार में समाज के कुछ नामी-गिरामी लोग भी शामिल हैं. लिहाजा, इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है. मरीजों की जिंदगी पूरी तरह भगवान के रहमो-करम पर निर्भर है. लोगों का आरोप है कि पैथोलॉजी और अल्ट्रासाउंड तक के मामले में भी पूरे जिले में फर्जीवाड़े का खेल चल रहा है.

  • पूर्व चयनित किसानों को ही मिलेगा योजना का लाभ

    अरवल : जिला संयुक्त भवन के जिला कृषि कार्यालय में जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार की अध्यक्षता में कृषि विभाग की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. बैठक में कृषि विभाग द्वारा अब तक किये गये कार्यों का एक-एक कर समीक्षा की गयी.

  • डीएम-एसपी के जनता दरबार में लोगों ने लगायी गुहार

    अरवल : साप्ताहिक जनता दरबार समाहरणालय के कार्यालय कक्ष में आयोजित किया गया. जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी द्वारा 28 जन समस्याओं की सुनवाई की गयी तथा इसके निराकरण के लिए संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया. आये फरियादियों के अधिसंख्य मामले जमीन विवाद, बिजली, शौचालय, वृद्धावस्था पेंशन, स्वास्थ्य एवं राशन वितरण से संबंधित रहा.

  • छात्र-छात्राओं को किया गया पुरस्कृत

    अरवल : असेंबली ऑफ गॉड इंटरनेशनल स्कूल के द्वारा जारी वार्षिक परिणाम पर समारोह आयोजित कर उत्कृष्ट परिणाम लाने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर शिक्षक और अभिभावक भी उपस्थित थे.

  • अरवल जिले में कई जगहों पर गिरे पेड़

    अरवल : आंधी-बारिश ने जिले में तबाही मचायी. एक तरफ तेज आंधी से कई जगह पेड़ उखड़ गये, वहीं दूसरी तरफ बारिश ने किसानों के खेत में तैयार रबी फसल को नुकसान पहुंचाया. सकरी के पास नहर वाली सड़क पर पेड़ उखड़ गया, जिससे कुछ देर के लिए रास्ता अवरुद्ध हो गया.

  • सुसाइड नोट लिख कर ली आत्महत्या,घर की आर्थिक तंगी से परेशान रहता था प्रभात

    कलेर : जिस मां-बाप का इंतजार अपने बेटे को बड़े ऑफिसर के रूप में देखने की होती है, उस बेटा का शव एकाएक गांव में आने के बाद मां-बाप की स्थिति तो बिगड़ी ही है. साथ ही गांव में भी कोहराम मच गया. गौरतलब हो कि परासी थाना क्षेत्र के कामता गांव निवासी अखिलेश सिंह एक निजी कोचिंग सेंटर में अपने दोनों बच्चों को पटना में पढ़ाया करते थे. सोच यह भी थी कि एक गरीब किसान का बेटा बड़ा आदमी बनकर अपने गांव का नाम रोशन करेगा.

  • स्कूल के 100 गज के दायरे में तंबाकू बिक्री पर रोक

    अरवल : राज्य सरकार के तकनीकी सहयोगी संस्थान सीड्स और जिला तंबाकू नियंत्रण कोषांग के संयुक्त तत्वावधान में मंगलवार को जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में समाहरणालय के सभागार मे जिलास्तरीय तंबाकू उन्मुखीकरण सह प्रशिक्षण कार्यशाला आयोजित की गयी. कार्यशाला का शुरुआत डीएम ने किया. उन्होंने बताया कि तंबाकू के दुष्परिणामों से बच्चों और वयस्कों को बचाना बहुत आवश्यक है.

  • बेहतर काम करनेवाले होंगे पुरस्कृत

    ल : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ बैजनाथ प्रसाद की अध्यक्षता में एएनएम व आशा कर्मियों के साथ समीक्षा बैठक की गयी. इसके बाद प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी ने सभी एएनएम को निर्देश दिया कि जिस तरह खसरा-रूबैला अभियान में अन्य कार्य किया है, उसी प्रकार आगे भी टीकाकरण और बंध्याकरण अभियान में काम करना सुनिश्चित करें. इस अभियान में अरवल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र 104 प्रतिशत काम लक्ष्य से ऊपर कर दिया है.

  • दो बोतल शराब के साथ सरकारी कर्मी धराया

    बरबीघा (शेखपुरा) : मंगलवार को वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा एक सरकारी पदाधिकारी के निजी चार चकिया वाहन से अंग्रेजी शराब की दो भरी बोतलें बरामद की गयीं.

  • अधूरी पड़ी नल-जल व नाली-गली योजना

    अरवल : जिले में मुख्यमंत्री के सात निश्चय में शामिल हर घर नल से जल पहुंचाने की योजना समय पर पूरी होती नहीं दिख रही है. जिले के 65 पंचायतों के 794 वार्डों का चयन हर घर नल-जल योजना के लिए किया गया था, जिनमें 635 वार्डों का 2018-19 तक लक्ष्य रखा गया और 536 वार्ड क्रियान्वयन व प्रबंधन समिति के खाते में पैसा ट्रांसफर किया गया, जिनमें 460 वार्ड में कार्य शुरू हुआ और 318 में कार्य पूर्ण बताया जा रहा है.

  • कम नहीं हुआ परिजनों का दर्द, घटना को याद कर सिहर जाते हैं लोग

    करपी : रंगों के त्योहार होली के पूर्व अपनों को श्रद्धांजलि दे रहे सेनारी गांव के लोग 18 मार्च, 1999 की घटना को याद कर सिहर जा रहें हैं. भले ही इस घटना का दो दशक बीत गये हो, लेकिन परिजनों का दर्द आज भी ताजा है. लोगों की आंसू से भरी आंखें इस बात का परिचय दे रही थीं.

  • तंबाकू कैंसर का मुख्य कारण, सेवन न करें

    अरवल : स्वास्थ्य विभाग ने सिविल सर्जन सभाकक्ष में कैंसर से बचाव एवं इलाज पर एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. प्रशिक्षण में प्रशिक्षक के रूप में जिला अपर उपाधीक्षक गैर संचारी पदाधिकारी डॉ अरविंद कुमार ने सभी चिकित्सकों, स्वास्थ्य प्रबंधक, अस्पताल प्रबंधक एवं लैब टेक्नीशियनों को विस्तार से कैंसर से बचाव एवं इलाज के बारे में जानकारी दी.

  • अरवल : वियतनाम से वाणावर पहुंचे 70 विदेशी सैलानी

    मखदुमपुर : जिले के ऐतिहासिक प्राकृतिक छटाओं परिपूर्ण प्रखंड क्षेत्र के अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल वाणावर की वादियां विदेशी सैलानियों से गुलजार रहा. गुरुवार की दोपहर वियतनाम से 70 की संख्या विदेशी सैलानियों का झंडी का आगमन वादियों में हुआ.

  • आदेश के बाद भी अपने कार्यालय में शिफ्ट नहीं हुआ परिवहन विभाग

    अरवल : डीएम के आदेश के बावजूद जिला परिवहन कार्यालय अपने भवन में शिफ्ट नहीं हो पाया. नवनिर्मित हाइटेक भवन सभी सुविधाओं से लैस बन कर तैयार है.

  • अरवल : पुलिस ने मानवता का धर्म निभाते हुए बचायी जान

    घोसी : पुलिस ने बुधवार की रात गश्ती के दौरान जख्मी बाइक सवार को इलाज कर जान बचाया. जानकारी के अनुसार बीते रात गश्ती पर एएसआइ राम ईश्वर राम अपने शस्त्र बल के साथ गश्ती कर लौट रहे थे.

  • अफवाहों पर न दें ध्यान, प्रेम व भाईचारे के साथ मनाएं त्योहार

    कलेर : महेंदिया थाना में शांति समिति की बैठक मंगलवार को आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता बीडीओ मनोज कुमार श्रीवास्तव ने किया. बैठक में आये लोगों को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि होली हिंदुओं का महान त्योहार है, और यह महान तब और हो जाता है जब सभी लोग इसे शांति के साथ मिल-जुल कर संपन्न करते हैं. ऐसे तो इस तरह के पर्व त्योहार को मनाने में कहीं कोई व्यवधान नजर नहीं आती है

  • हथियार के बल पर लूटे गये थे नकद रुपये व अन्य सामान

    करपी (अरवल) : पीड़ित व्यक्ति अगर थाने में अपनी गुहार लेकर जाये और पुलिसकर्मियों के द्वारा यह कहकर बैरंग लौटा दिया जाये कि घटनास्थल मेरे थाना क्षेत्र में नहीं है.

  • ट्रक के साथ पांच जालसाज धराये

    करपी(अरवल) : ईयारा गांव से झारखंड के बोकारो और करपी पुलिस ने पांच जालसाजों को ट्रक के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. इसकी पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष मो इरशाद आलम ने बताया कि उक्त लोगों ने सीमेंट लदे ट्रक को मुजफ्फरपुर ले जाने की बात कह कर सीमेंट कंपनी से ट्रक लिए थे, परंतु अपराधियों ने बीच में ही ट्रक को गायब कर दिया था.

  • विद्रोही चौक से बाइक की चोरी, दो हिरासत में

    कुर्था अरवल : कुर्था बाजार स्थित विद्रोही चौक के पास से बाइक की चोरी हो गयी. जानकारी के अनुसार चोरी गयी मोटरसाइकिल जहानाबाद जिले के शकुराबाद थाना अंतर्गत सुरही गांव निवासी शालिग्राम प्रसाद के पुत्र सुनील कुमार की है.

  • पतंजलि ने लगाया नि:शुल्क चिकित्सा कैंप

    अरवल : मुख्यालय स्थित एनएच 110 पर पतंजलि चिकित्सालय के द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर के बाद परामर्श कैंप लगाया गया. शिविर में विभिन्न जिलों से आये दो दर्जनों रोगियों का जांच कर दवा वितरण किया गया.

  • पुत्र ने अपने पिता को पीट-पीटकर मार डाला, बंटवारा को लेकर चल रहा था विवाद

    अरवल : बिहार के अरवल में रामपुर-चौरम थाना के राजाबिगहा गांव में एक पुत्र ने अपनी पत्नी और बेटा-बेटी के साथ मिलकर अपने पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक को गंभीर अवस्था में परिजनों ने सदर अस्पताल लाया. जहां प्राथमिक उपचार के दौरान ही वृद्ध ने दम तोड़ दिया.

  • पटरी टेढ़ा होने को लेकर रेल प्रशासन गंभीर

    दिघवारा : सोनपुर छपरा रेलखंड पर बड़ागोपाल व दिघवारा स्टेशनों के बीच गेट संख्या 25 व 305/10 किलोमीटर के समीप रविवार को रेल ट्रैक के बकलिंग की घटना को रेल प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. सोमवार को रेलवे की इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर ट्रैक का मुआयना किया. टीम में चीफ इंजीनियर, डीइएन , एइएन समेत कई रेलकर्मी शामिल थे.

  • आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर की जायेगी सख्त कार्रवाई

    अरवल : लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी और एसपी उमाशंकर प्रसाद ने समाहरणालय सभाकक्ष में संवाददाता सम्मेलन किया. डीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रेस नोट जारी होते ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है. अब इसका कड़ाई से पालन कराया जायेगा. जहां भी इसके उल्लंघन की सूचना मिलेगी तत्काल प्राथमिकी दर्ज कर अपने स्तर कार्रवाई की जायेगी.

  • जागरूक करने के लिए रन फॉर वोट

    अरवल : लोकसभा चुनाव का घोषणा होते ही जिला प्रशासन वोट प्रतिशत बढाने के लिए विभिन्न तरह का अभियान शुरू कर दिया. इसी क्रम में पहले पैदल मार्च निकाला गया था. सोमवार को जिला प्रशासन ने जिले में सभी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रन फॉर वोट कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें जिला के कई पदाधिकारी दौड़े और लोगों से मतदान करने का आह्वान किया.

  • लोकतंत्र के महापर्व में हम सभी की भूमिका महत्वपूर्ण

    करपी/वंशी: करपी प्रखंड मुख्यालय में सोमवार को मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. नेतृत्व बीडीओ प्रभाकर कुमार ने किया. रैली प्रखंड कार्यालय से शुरू होकर बस स्टैंड होती हुई पुनः प्रखंड कार्यालय में आकर संपन्न हुई.

  • प्रमाणपत्र के लिए युवा लगा रहे ब्लॉक का चक्कर

    वंशी (अरवल) : सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड मुख्यालय में सोमवार को गरीब सवर्ण छात्रों की भीड़ लगी रही. छात्रों की टोली सोमवार को कभी बीडीओ राजेश कुमार दिनकर से मिल रही थी, तो कभी सीओ इंदु भूषण श्रीवास्तव की प्रतीक्षा कर रही थी.