• अरवल में डॉक्टरों की हड़ताल से भटकते रहे मरीज

    अरवल : सदर अस्पताल सहित जिले के सभी पीएचसी में सोमवार को ओपीडी बंद रहे. कोलकाता में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में बिहार स्वास्थ्य सेवा संघ, आइएमए और ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ गवर्मेंट डॉक्टर एसोसिएशन के आह्वान पर स्वास्थ्य सेवा का बहिष्कार किया.

  • ओआरएस पाउच का किया गया वितरण

    अरवल : जिले में लू और गर्मी को देखते हुए जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने भगत सिंह चौक पर ओआरएस पाउच का वितरण किया, जहां भारी संख्या में लोग ओआरएस पाउच लेने के लिए पहुंचे. सभी लोगों को ओआरएस की पाउच दी गयी और उन्हें लू से बचने की जानकारी दी गयी.

  • अस्पताल के वार्डों में एसी लगाने का आदेश

    अरवल : जिला पदाधिकारी रविशंकर चौधरी ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के के दौरान डीएम ने अस्पताल प्रबंधक को कई दिशा-निर्देश भी दिये हैं. उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल के सभी वार्डों को वातानुकूलित करें. जिले में पड़ रहे प्रचंड गर्मी को देखते हुए डीएम ने सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार को सभी वार्डों में एसी लगाने का आदेश दिया और कहा कि 24 घंटे के अंदर आपातकालीन वार्ड में एसी लगा दिया जाये. उसके बाद अस्पताल के अन्य वार्डों को वातानुकूलित किया जाये.

  • अरवल में 29वें एसपी के रूप में राजीव रंजन ने पद संभाला

    अरवल : जिले में 29वें एसपी के रूप में राजीव रंजन ने कमान संभाल लिया है. पदभार ग्रहण करने के बाद एसपी ने कहा कि जिले की विधि-व्यवस्था दुरुस्त करना एवं पुलिस-पब्लिक के बीच मित्रता स्थापित करना मेरी पहली प्राथमिकता होगी. उन्होंने यह भी कहा कि जिले में जो भी अपराधी टाइप के लोग हैं उन पर कड़ी नकेल कसा जायेगा ताकि जिले में अमन-चैन शांति कायम रहे. शराबबंदी पर कड़ी नजर रखनी है जो भी शराब के नशे में और शराब का कारोबार करते पकड़े जायेंगे उन्हें जेल भेजा जायेगा.

  • सभी विद्यालयों में 22 तक बंद रहेगा पठन-पाठन कार्य

    अरवल : प्रचंड गर्मी को देखते हुए जिले के सभी विद्यालय 22 जून तक के लिए बंद कर दिये गये हैं. जिला पदाधिकारी ने शिक्षा विभाग के निदेशक के द्वारा निकाली गयी अधिसूचना के आलोक में जिला के सभी प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में पठन-पाठन बंद करने का आदेश दिया है. 23 जून से सभी स्कूल प्रातःकालीन पाली में चलेंगे. विद्यालयों में सभी शिक्षक अनिवार्य रूप से नियमित बैठेंगे.

  • लू ने बरपाया कहर, तीन लोगों की गयी जान

    अरवल : जिले में लू अब जानलेवा होते जा रहा है. लू से जहां कई लोग बीमार पड़ रहे हैं तो वहीं कई मरीजों के फीवर बहुत ज्यादा बढ़ने से सदर अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. सोमवार को सदर अस्पताल में भर्ती होने वालों में शहरतेलपा के लालमुनी देवी, तेर्रा के पुष्पा कुमारी, करपी के अवधेश शर्मा और जयपुर के गुड़िया देवी शामिल हैं. सभी भर्ती मरीज का गहन इलाज किया जा रहा है. हुलासगंज. प्रखंड क्षेत्र के भिन्न-भिन्न जगहों पर लू लगने से दो व्यक्तियों की मौत हो गयी.

  • जहानाबाद : जनवासे में बम बलास्ट, तीन बरातियों की मौत, अरवल में बरात से लौट रहे 3 दोस्तों की दुर्घटना में मौत

    जहानाबाद नगर/काको : जिले के काको थाने के बंधुचक गांव में बरात के जनवासे में बम ब्लास्ट से तीन बरातियों की मौत हो गयी, जबकि दूल्हे के पिता, जीजा के अलावा कई अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. ब्लास्ट उस समय हुआ, जब बराती व सराती के लोग गीत-संगीत के मधुर धुन में डूबे थे.

  • अरवल : अरवल में दो जगह बनेंगे पार्क नाली गली की भी होगी सफाई

    अरवल : नगर पर्षद कार्यालय में नप अध्यक्ष नित्यानंद सिंह की अध्यक्षता में बैठक किया गया, जिसमें 20 करोड़ का बजट पर चर्चा किया गया और उसे सर्वसम्मति से पास किया गया. बैठक में नगर पर्षद द्वारा किये गये कार्यों का एक-एक कर समीक्षा किया गया. इसके बाद नगर पर्षद अध्यक्ष ने कहा कि नगर पर्षद क्षेत्र में सही तरह से साफ-सफाई हो इसके लिए सरकार से और बजट की मांग की जाये.

  • अरवल : वृद्धजन पेंशन योजना की शुरुआत आज से

    अरवल : मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में डीएम को प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना व लोहिया स्वच्छता अभियान के कार्यों को तीव्र गति से संपन्न कर लोगों को लाभान्वित कराने का निर्देश दिया. वृद्धजन पेंशन योजना में 14 जून को मुख्यमंत्री ने राज्य के 01 लाख लोगों के खातों में राशि अंतरित की जानी है. इसके लिए डीएम रवि शंकर चौधरी ने सभी बीडीओ को निर्देशित किया गया कि युद्ध स्तर पर कार्य करें, ताकि अरवल जिला की सहभागिता शीर्ष पर रहे.

  • अरवल : हेल्थ कार्ड बवानाने आयी महिला दुर्घटना में घायल

    अरवल : सदर प्रखंड के वासिलपुर उप स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य हेल्थ कार्ड बनाने आयी महिला को तेज रफ्तार पिकअप वैन ने टक्कर मार दी, जिससे महिला जख्मी हो गयी. आनन-फानन में उसे उप स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां शुरुआती उपचार के बाद डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

  • 20 लाभुकों को डीएम ने दी गाड़ी की चाबी

    अरवल : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत वाहन वितरण शिविर का आयोजन डीएम रवि शंकर चौधरी के उपस्थिति में संपन्न किया गया. इस योजना के तहत प्रत्येक पंचायत के तीन एससी-एसटी व दो अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लाभुकों को ग्रामीण क्षेत्र से शहर तक परिवहन सेवा के लिए गाड़ी उपलब्ध कराना है. प्रत्येक चयनित व्यक्ति को गाड़ी के लिए मूल्य का 50 प्रतिशत व अधिकतम 01 लाख रुपये की राशि सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा.

  • कुर्था पीएचसी में इलाज के लिए घर से लानी पड़ती है चादर, नहीं मिलता है मरीजों को मेनू के अनुसार भोजन

    कुर्था अरवल :पीएचसी कुर्था में अगर भर्ती होना है तो आपको घर से चादर लाना होगा. पीएचसी में अक्सर यही हालत देखने को मिलता है. एक तरफ राज्य सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर आये दिन करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा रही है ताकि सूबे में स्वास्थ्य की तमाम सुविधाएं समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचे, परंतु हकीकत यह है कि अधिकारियों की लापरवाही की वजह से मरीजों को इस लहलहाती दोपहर में बरामदे में बगैर चादर बिछा बेड पर ही लिटा कर उपचार किया जाता है. वहीं डॉक्टर साहब को इस गर्मी में एसी की सख्त जरूरत पड़ रही है.

  • कर्मियों की एडवांस हाजिरी बनी देख भड़के डीएम

    करपी (अरवल) : जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने बुधवार को जिले के विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. डीएम करपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारियों के द्वारा बनाये गये एडवांस हाजिरी को देख भड़क गये.

  • पीरियड में चिकित्सीय उपायों पर करें अमल

    जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हीलिंग फील्ड्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित बेसिक केयर प्रदाता प्रशिक्षण के अंतर्गत पीरियड के स्वच्छता के लिए नेपकिन पैड का इस्तेमाल को जरूरी है, जिससे अनेक प्रकार की बीमारियों से बचा जा सकता है. उन्होंने कहा कि खास कर छोटी-छोटी बच्चियां मासिक धर्म में अपने को असहज महसूस करती हैं.

  • आधुनिक कृषि प्रणाली के लिए किया गया प्रोत्साहित

    बरबीघा (शेखपुरा) : नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार हो या फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राज्य की एनडीए सरकार दोनों ही सरकारें किसानों के समृद्धि और बेहतरी के लिए एक से बढ़कर एक योजना चला रही है और इससे किसानों की स्थिति में काफी सुधार देखा जा रहा है.

  • ट्रैक्टर पलटने से चालक की गयी जान, कोहराम

    मखदुमपुर : स्थानीय थाने के नीरपुर गांव के समीप मंगलवार की सुबह ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत हो गयी. मृत चालक परसबिगहा थाना क्षेत्र के तिताई बिगहा निवासी महेंद्र यादव का पुत्र रंजन कुमार बताया जाता है. वह जईबिगहा स्थित मोरहर नदी घाट से बालू लाने जा रहा था, जानकारी के अनुसार तिताई बिगहा निवासी रंजन मंगलवार की अहले सुबह ट्रैक्टर लेकर मोरहर नदी स्थित जईबिगहा घाट जा रहा था, तभी नीरपुर गांव के समीप तीखा मोड़ एवं सड़क किनारे रखे काफी मात्रा में गोबर से वाहन फिसलकर पलट गया, जिससे वह उसके नीचे दब गया.

  • गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा इमामगंज, मुखियापति घायल

    करपी (अरवल) : किंजर थाना क्षेत्र के परियारी पंचायत की मुखिया हेमंती देवी के पति व समाजसेवी आनंदी पासवान के ऊपर जानलेवा हमला किया गया, जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गये, उनकी चिकित्सा सदर अस्पताल अरवल करायी गयी. इसके बाद डॉक्टरों ने विशेष इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया.

  • अज्ञात वाहन के धक्के से ऑटोचालक की मौत

    कलेर : बीती रात को महेंदिया थाना क्षेत्र के हरदिया गांव स्थित मुख्य नहर पर एक अज्ञात गाड़ी ने ऑटो को धक्का मार दिया, जिससे ऑटो चालक की मृत्यु घटनास्थल पर ही हो गयी. मृत ड्राइवर की पहचान महेंदिया थाना क्षेत्र के रूप सागर बिगहा गांव निवासी कामता पासवान के रूप में की गयी है.

  • सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

    करपी (अरवल) : किंजर थाना क्षेत्र के झिकटिया ग्राम निवासी 18 वर्षीय रविकांत कुमार की रविवार को देर रात्रि सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी और उसके साथ बाइक पर सवार अन्य दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मियों की चिकित्सा निजी चिकित्सकों से करवायी जा रही है.

  • बरसात आने वाली है, खराब सड़कों की मरम्मती शीघ्र करें

    अरवल : जिला विकास एवं समन्वय समिति की बैठक जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी के अध्यक्षता में संपन्न की गयी. सर्वप्रथम डीएम ने सभी को विहित-प्रपत्र उपलब्ध कराया और विस्तार से बताया कि कैसे इसको भरकर विकास संबंधित प्रतिवेदन प्रत्येक माह में उपलब्ध कराना है.

  • जिले की सरकारी बैठकों में मुखिया ही लेंगे भाग, मुखियापति नहीं

    अरवल : ग्रामीण क्षेत्रों से संग्रहित होने वाले ठोस अवशिष्ट के प्रबंधन से संबंधित बैठक जिले के सभी मुखियाओं के साथ जिला पदाधिकारी रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न की गयी. डीएम ने कहा कि यह एक विशेष बैठक है, जिसमें आप सभी का स्वागत है. डीएम ने सभी मुखिया के परिचय लेते हुए निर्देशित किया गया कि अगली बैठक में सिर्फ मुखिया ही भाग लेंगे. उनके पति या कोई प्रतिनिधि भाग नहीं लेंगे. अगली बैठक 18 जून को होगी.

  • एनडीए की जीत पर िकया कार्यकर्ताओं का आभार

    अरवल : भाजपा ने स्थानीय सांस्कृतिक भवन अरवल में लोकसभा की जीत पर आभार कार्यक्रम और आगामी कार्यक्रम को लेकर बैठक की. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष ज्योति रंजन ने की. भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व जिलाध्यक्ष रामविनय शर्मा, जयशंकर प्रसाद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को भी जीत कार्यकर्ताओं की मेहनत की वजह से मिली है.

  • धान के साथ किसान मछली का भी करें उत्पादन : जिलाधिकारी

    अरवल : जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ डीएम रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में बैठक हुई. कृषि विभाग की समीक्षा के तहत बताया गया कि खरीफ फसल धान के बीजारोपण के लिए जिले को 737.67 क्विंटल बीज की आवश्यकता है, जिसमें 102 क्विंटल आ गया है. मंगलवार से इसका वितरण शुरू कर दिया जायेगा.

  • लक्ष्य निर्धारित कर करें वसूली : डीएम

    अरवल : राजस्व विभाग के कार्यों की समीक्षात्मक बैठक डीएम रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई.

  • व्यावसायिक खेती पर जोर दें किसान

    अरवल : कृषि विभाग द्वारा अरवल प्रखंड स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय कोरियम में आयोजित किसान चौपाल का निरीक्षण जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी द्वारा किया गया. चौपाल में उपस्थित महिलाओं को जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि मुज्जफरपुर में किसान चाची द्वारा ओल की खेती कर एक छोटे किसान से कैसे आगे बढ़ी, जिन्हें बहुत सा पुरस्कार एवं सम्मान दिया गया. इनका एक ओल 37 किलो का था, जिन्होंने ओल से सेवई, खीर एवं आचार बनाकर प्रदर्शन किया और लोगों के दिल को जीता.

  • परशुरामपुर गांव में कृषि चौपाल का आयोजन

    कलेर : जिला कृषि विभाग एवं प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण आत्मा के दिशा-निर्देश में कृषि पंचायत चौपाल का आयोजन किया गया. प्रखंड स्तरीय कृषि चौपाल क्षेत्र के कमता पंचायत के परशुरामपुर गांव में आयोजित की गयी. सैकड़ों किसानों के बीच बीएओ अरुण कुमार ने कहा कि भारत सरकार व राज्य सरकार किसानों के हित में अनेक तरह का कार्य कर रही है.

  • लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर दर्ज करें प्राथमिकी : डीएम

    अरवल : जिन शिक्षकों की लापरवाही के कारण स्कूल भवन का निर्माण जो काफी दिनों से लंबित है, उन्हें चिह्नित कर एफआइआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया. शिक्षा विभाग की समीक्षात्मक बैठक जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न की गयी. पाठ्य -पुस्तक वितरण के संबंध में बताया गया कि प्राप्त राशि 122665 रुपये विद्यालय शिक्षा समिति को अंतरित कर दिये गये हैं. इसे अविलंब बच्चों के खातों में स्थानांतरण करने का निर्देश दिया गया, ताकि बच्चे पुस्तक क्रय कर अध्ययन कर सकें.

  • आंगनबाड़ी केंद्रों पर हुई गोदभराई की रस्म

    कलेर : बाल विकास कलेर के सौजन्य से प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर शुक्रवार को गर्भवती महिलाओं के गोद भराई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम से महिलाओं को पोषण से संबंधित जानकारी देने एवं उनके स्वास्थ्य से संबंधित विषयों की जानकारी दी जाती है. प्रखंड क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों पर सात से नौ माह की गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म पूरी की गयी.

  • रेलवे टिकट काउंटर पर धांधली का आरोप

    अरवल : मुख्यालय में संचालित रेलवे टिकट काउंटर पर धांधली बरते जाने का आरोप टिकट लेने आये कई लोगों ने लगाया है, जिसकी शिकायत डीएम से भी की है. इससे पहले टिकट काउंटर पर धांधली देख लोगों ने काउंटर पर ही जमकर बवाल किया और नारेबाजी की. टिकट के लिए खड़े लगभग दर्जन भर लोगों ने बताया कि हम लोग सुबह से ही लाइन में लगे हुए हैं लेकिन हम लाइन में खड़े रह जा रहे हैं, दूसरा कोई आता है और अंदर प्रवेश कर ज्यादा पैसा देकर टिकट पा लेता है.

  • 10 तक होगा इंटर में नामांकन, रविवार को भी नामांकन का कार्य चलेगा

    अरवल : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से संबंधित स्कूल कॉलेज में इंटर का नामांकन प्रारंभ है, जो 10 जून तक होगा. इसके लिए अपर मुख्य सचिव आरके महाजन और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश जारी किया है. इसमें कहा है कि ओएफएसएस के माध्यम से इंटर कक्षा में आवेदन किये गये छात्रों के नामांकन की तिथि चार से 10 जून तक निर्धारित की गयी है. इस अवधि में नामांकन के कार्य पूरा करते हुए उसका सूची प्रत्येक दिन डाटा ओएफएसएस के पोर्टल पर दर्ज किया जाये. साथ ही पत्र में लिखा है कि वर्तमान में अभी सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी है लेकिन छुट्टी अवधि में भी विद्यालय के प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्रधानाध्यापक और विद्यालय के शिक्षक कर्मी उपस्थित रहकर छात्र -छात्राओं के नामांकन से संबंधित सारे कार्य को करना है और विद्यालय में नामांकन का काउंटर खुला रहना चाहिए. सरकारी छुट्टी के दिन नामांकन कार्य नहीं होगा लेकिन रविवार को भी नामांकन का कार्य चलेगा. अगर 10 जून तक नामांकन कार्य पूर्ण नहीं हुए तब आगे विस्तार करने पर विभाग विचार करेगा. इस संबंध में डीइओ मिथिलेश कुमार सिन्हा ने कहा कि स्कूलों में नामांकन प्रक्रिया चल रही है. रविवार को भी प्लस टू उच्च विद्यालय खुले रहेंगे. हर हाल में 10 जून तक सभी छात्र -छात्राओं का नामांकन पूरा कर लेने का निर्देश सभी प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को दिया गया है.

  • शहीदी गुरुपर्व पर शर्बत का हुआ वितरण

    करपी (अरवल) : प्रखंड मुख्यालय स्थित बस पड़ाव पर बिहार राज्य सिख विकास समिति के सौजन्य से शहीदी गुरुपर्व के अवसर पर मीठी पानी शर्बत का वितरण किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार राज्य सिख विकास समिति के उपाध्यक्ष सरदार उमेश सिंह एवं गुरुद्वारा साहिब के जत्थेदार सरदार रणविजय सिंह ने किया. शिक्षक सुभाष कुमार की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में हिंदू सेवादारों ने सेवा दी.

  • कर्मियों को रहने के लिए नहीं है सरकारी आवास

    अरवल : प्रखंड मुख्यालय में सरकारी कर्मियों को रहने के लिए सरकारी आवास का नहीं होना एक बड़ी समस्या है. इस कारण सरकारी कर्मी का मुख्यालय में कोई ठिकाना नहीं है. बहुत से कर्मियों को कार्यालय अवधि के बाद मुख्यालय से बाहर अन्य प्रखंड स्थित अपने ठिकाने का रूख करना पड़ता है. कुछ कर्मी मुख्यालय में दशकों पूर्व बने जर्जर सरकारी क्वाटर में रहने को मजबूर हैं.

  • बालश्रम उन्मूलन के लिए गठन किया जायेगा टास्क फोर्स : जिलाधिकारी

    अरवल : बाल श्रम उन्मूलन जिला टास्क फोर्स की बैठक डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न की गयी. उन्होंने कहा कि बाल श्रम उन्मूलन व किशोर श्रम निषेद्य के लिए प्रखंड व पंचायतस्तर पर टास्क फोर्स का गठन करना है, ताकि अभियान चलाकर जिला अंतर्गत होटल, दुकान आदि स्थलों पर कार्यरत श्रम बालकों को मुक्त करा दिया जाये.

  • मॉल में आग से लाखों का माल जला

    किंजर (अरवल) : शॉर्ट सर्किट से आग लगने के कारण किंजर मोड़ स्थित एचएस मार्च नामक रेडीमेड कपड़ों की बड़ी दुकान धूं-धूंकर जलकर राख हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की अहले सुबह भारतीय सेना में भर्ती के लिए दौड़ तैयारी करने वाले ग्रामीण युवक जब सड़क से गुजर रहे थे, तो मॉल से निकलते हुए धुएं को देखकर मकान मालिक राहुल कुमार सिंह उर्फ पुट्टू को इसकी जानकारी दूरभाष द्वारा दी.

  • पड़ोसी ने मारपीट कर महिला व तीन बेटे को किया घायल

    अरवल : हर किसी का अपना मकान हो, ताकि अपने छत के नीचे गुजर-बसर कर सके. इसी उद्देश्य के साथ वैसे लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना का शुरुआत किया गया. जो गरीब और लाचार लोगों को केंद्र सरकार द्वारा आवास निर्माण के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की गयी, जिसमें गरीबों के पक्का मकान का सपना साकार हो सके.

  • आपसी भाईचारा व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं ईद पर्व

    अरवल : सदर थाना मुख्यालय में ईद-उल-फितर पर्व शांति पूर्ण माहौल में मने, इसके लिए सोमवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष गौरी शंकर गुप्ता ने किया. इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ईद का पर्व एक बहुत ही महत्वपूर्ण पर्व है और समाज में रहने वाले हिंदू और मुसलमान भाइयों का यह दायित्व है कि शांति व सद्भाव पूर्ण माहौल में इस पर्व को मनाये.

  • मिल-जुल कर मनाएं ईद का त्योहार

    मखदुमपुर/घोसी : मुस्लिम समुदाय के महान पर्व ईद को लेकर मखदुमपुर थाना परिसर और टेहटा ओपी परिसर में शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. टेहटा ओपी में ओपी अध्यक्ष की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में हिंदू और मुस्लिम समुदाय के लोगों ने भाग लिया. ओपी अध्यक्ष ने लोगो से उनकी राय मांगी कि किस तरह से ईद को शांति माहौल में मनाया जाये. लोगों ने ओपी अध्यक्ष मनोज कुमार राय को आश्वस्त करवाया कि ईद पर्व शांतिपूर्ण तरीके से मनायी जायेगी. किसी भी हाल में कोई दिक्कत नहीं होगा.

  • दावत-ए-इफ्तार में कई संगठनों के लोग हुए शामिल

    कुर्था अरवल : ईद की खुशी जहां प्रखंड क्षेत्र में देखी जा रही है और मुस्लिम समुदाय के लोग रमजान के पावन महीने में एक साथ सेहरी और इफ्तार कर रहे हैं, वही उनके खुशी में राजनीतिक दल और सामाजिक कार्यकर्ता दावत-ए-इफ्तार पार्टी का आयोजन कर सौहार्द का वातावरण कायम कर इफ्तार कर रहे हैं.

  • जिला प्रशासन ने आयोजित की इफ्तार

    अरवल : इंडोर स्टेडियम में जिला प्रशासन द्वारा आयोजित इफ्तार पार्टी में डीएम रविशंकर चौधरी, एसपी उमाशकर प्रसाद, डीडीसी सहित जिला के काफी संख्या में प्रबुद्धजन जुटे. इस अवसर पर डीएम द्वारा उपस्थित सभी लोगों का स्वागत किया गया. वहीं मुस्लिम भाईयों ने इंडोर स्टेडियम में ही नमाज अदा की एवं जिले के विकास अमन चैन के लिए सभी धर्म और समुदाय के लोगों एक साथ मिल-जुल कर आयोजन पर अमन चैन की दुआ की.

  • अब तक मात्र 17 हजार पांच सौ बंटे, 63 हजार पांच सौ कार्ड बांटने का है लक्ष्य

    अरवल : आयुष्मान भारत स्वास्थ्य विभाग बिहार, पटना के अपर निदेशक डॉ जगदीश सिंह ने अरवल जिले में अब तक प्रधानमंत्री जन आरोग्य योजना आयुष्मान भारत योजना में किये गये कार्यों की सदर अस्पताल में समीक्षा की.

  • कुर्था बाजार सुविधाओं से वंचित

    कुर्था (अरवल) : अपनी बदहाली की दर्द झेलते-झेलते प्रखंड के लोग काफी दिनों से अतिक्रमण का दर्द झेल रहे हैं, परंतु इसके निदान के लिए उचित कदम कोई आलाधिकारी नहीं उठा रहे हैं और न ही कोई जनप्रतिनिधि. अरवल जिला बनने के बाद कुर्था के लोगों को यह उम्मीद की किरण जगी थी कि अब यहां के लोगों को अतिक्रमण से मुक्ति मिलेगा, परंतु जनता को इस उम्मीद पर भी पानी फिरते नजर आ रहा है. साथ ही सड़कों पर बहते नाले के पानी जनता को सौगात स्वरूप मिल चुका

  • कचरे का उठाव नहीं होने से फैल रही दुर्गंध

    अरवल : नगर पर्षद के 25 वार्डों में साफ-सफाई का काम अधर में लटका हुआ है. कारण यह है कि साफ-सफाई का काम करने वाले मजदूरों को पिछले चार माह से मानदेय का भुगतान नहीं हो पाया है, जिसके कारण नगर पर्षद के सभी वार्डों में साफ-सफाई का काम अधर में लटका है. कुछ वार्ड में तो मजदूर साफ-सफाई कर दे रहे हैं, लेकिन कुछ वार्ड में साफ-सफाई नहीं होने से कचरे का ढेर लगा है, जिसके दुर्गंध से कई वार्ड के लोग परेशान हैं.

  • नल जल योजना में लाएं तेजी, तय समय में शौचालय नहीं बनाने वाले पर करें प्राथमिकी

    अरवल : नगर पर्षद में नगर विकास और आवास विभाग के उप निदेशक बृजकिशोर राम ने बैठक कर नगर पर्षद के कार्य का समीक्षा किया. इसके बाद उप निदेशक ने कहा कि नगर पर्षद के द्वारा तेजी से स्वच्छ भारत मिशन नल-जल, पक्की नाली -गली और आवास निर्माण का कार्य तेजी से कराया जाये, ताकि नगर पर्षद का लक्ष्य के अनुसार कार्य पूर्ण हो सके.

  • हड्डी रोग विशेषज्ञ सहित कई विभागों में नहीं हैं डॉक्टर

    अरवल : सरकार ने लोगों की स्वास्थ्य सुविधा को बेहतर बनाने के लिए जिला मुख्यालय के सदर अस्पतालों में बेहतर उपकरण लगाये हैं, लेकिन कई रोगों के विशेषज्ञ चिकित्सक भी उपलब्ध नहीं हैं. सदर अस्पताल में चाहकर भी मरीजों को बेहतर सुविधा उपलब्ध कराना आसान नहीं है. जिले के सरकारी अस्पतालों में चिकित्सकों का घोर अभाव है.

  • प्रेमी के साथ मिल कर पत्नी ने पेशे से ड्राइवर पति को मार डाला

    अरवल : बिहार के अरवल में शनिवार को शहर में अचानक तब सनसनी फैल गयी जब शहरवासियों को पता चला कि बीबी ने अपने ही शौहर की हत्या प्रेमी के संग मिलकर करा दी है. इसका खुलासा तब हुआ तेजपुरा गांव निवासी उमेश राम अपने मृतक पुत्र के घर बेटा-पतोहू से मिलने पहुंचे थे. ससुर के पहुंचने पर कातिल पतोहू द्वारा ससुर और परिजनों की खूब खातिरदारी भी की गयी. जब बाप ने अपने बेटे का ठिकाना पूछा तो पतोहू झेपते हुए बोली कि अभी उनकी तबीयत खराब है. कमरे में बेसुध सोये हैं.

  • परिणाम के बाद तनाव न हो, प्रशासन ने की तैयारी

    अरवल : चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद निकलने वाले संभावित जुलूस के कारण तनाव उत्पन्न न हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. सभी थानों में एक दंडाधिकारी की नियुक्ति कर हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने का निर्देश डीएम रविशंकर चौधरी ने दिया है.

  • जहां कभी गरजती थीं बंदूकें, अब वहां जग रही है शिक्षा की जोत

    कुर्था : आजादी के बाद लंबे अरसों तक विकास की किरण से काफी अछूता रहे अरवल जिले के गोखुलपुर गांवों में न कोई संपर्क पथ न शिक्षा के लिए विद्यालय और न ही स्वास्थ्य के लिए कोई सरकारी चिकित्सा केंद्र की व्यवस्था थी. शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था से अनभिज्ञ रह रहे लोगों का खाना एवं कमाना व बदहाली में किसी तरह जिंदगी बिताना लोगों को जीने का मकसद बन कर रह गया था, जिस कारण नब्बे के दशक में माओवादियों का केंद्र बिंदु बन गया था.

  • लोकसभा चुनाव : लोकतंत्र का महापर्व कल, प्रशासन अलर्ट, सीमाओं पर बढ़ी चौकसी

    जहानाबाद-अरवल : जिला निर्वाचन विभाग ने बताया कि चुनाव प्रचार खत्म होते ही जिले को हाइअलर्ट घोषित किया गया है. यहां पर चुनाव के लिए अधिग्रहण किये गये वाहनों की व्यवस्था कर रखी है. जिला मुख्यालय के प्लस टू उमैराबाद उच्च विद्यालय से मतदान कर्मियों की टोलियां रवाना होगी. इसके लिए जिला निर्वाचन विभाग की ओर से माकूल व्यवस्था किया है. मतदान को लेकर जिला निर्वाचन विभाग व पुलिस प्रशासन सख्त कदम उठा रहे हैं.

  • चुनाव प्रचार थमने के बाद वाहन पर लगे ध्वनि विस्तारक यंत्रों का बजना हुआ बंद

    लोकसभा चुनाव के लिए 15 दिन से चल रहे धुआंधार चुनाव प्रचार शुक्रवार को संध्या पांच बजे से थम गया. अब वाहन पर प्रचार के लिए लगा ध्वनि विस्तारक यंत्रों का बजना बंद हो गया. साथ ही लंबी वाहनों के कतार में चल रहे प्रत्याशियों का काफिला भी अब नजर नहीं आयेगा. चुनाव कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के खाने के लिए बन रहे तरह-तरह की व्यंजन भी बंद हो गया. कार्यकर्ता 18 मई की रात तक भाग-दौड़ करेंगे.

  • पहले मतदाता को प्रमाणपत्र देकर किया जायेगा सम्मानित : डीएम

    अरवल : जिला पदाधिकारी रविशंकर चौधरी और एसपी उमाशंकर प्रसाद ने संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. डीएम ने कहा कि शुक्रवार की शाम 6 बजे के बाद ही चुनाव प्रचार थम गया. धारा 144 में प्रचार के लिए जो शिथिलता थी वह समाप्त हो जायेगी. चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बाहर से आकर चुनाव प्रचार कर रहे लोग क्षेत्र छोड़ दें.

  • 508 बूथों पर 116 माइक्रो ऑब्जर्वर 195 गश्ती दल किये गये हैं तैनात

    अरवल : लोकसभा चुनाव के लिए 508 मतदान केंद्रों पर सुरक्षा से लेकर कर्मी की तैनाती तक का कार्य अंतिम रूप दिया गया. जिले में 116 माइक्रो ऑब्जर्वर और 195 गश्ती दल की तैनाती की गयी है, ताकि भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न हो सके. अरवल विधानसभा क्षेत्र 214 में 251 मतदान केंद्र बनाये गये हैं,

  • केंद्र सरकार ने बढ़ायी देश की प्रतिष्ठा : नीतीश कुमार

    दाउदनगर/नोखा/अरवल : सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को पालीगंज में पीएम की सभा के अलावा काराकाट लोकसभा क्षेत्र के दाउदनगर व नोखा और जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र के कलेर में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जो कार्य केंद्र सरकार ने किया है और पिछले 13 वर्षों से हमें राज्य की सेवा करने का जो अवसर मिला है, उसके आधार पर आपका समर्थन चाहते हैं. केंद्र सरकार ने देश की प्रतिष्ठा बढ़ायी है. आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से देशवासियों का मनोबल बढ़ा है.

  • संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार : तेजस्वी

    बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को बक्सर के ब्रह्मपुर, अरवल के कुर्था, नालंदा के बिहारशरीफ व रोहतास के अकोढ़ीगोला व शिवसागर में चुनाव सभाएं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव देश के संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए हो रहा है. देश, संविधान व आरक्षण को बचाना है, तो एनडीए सरकार को उखाड़ फेंकना होगा. देश का नौजवान बेरोजगार हैं और पीएम उन्हें राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाते हैं.

  • विकास के नाम पर राजग लड़ रहा चुनाव : सुमो

    अरवल : राजग प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के पक्ष में चुनाव रोड शो करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि राजग विकास का मुद्दा पर चुनाव लड़ रहा है.

  • साइकिल रैली निकाल मतदाताओं को किया गया जागरूक

    अरवल/करपी/कुर्था/वंशी : अरवल जिला प्लस टू उच्च विद्यालय बलिदाद में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता साइकिल रैली का आयोजन किया गया. रैली बलिदाद सहित अगल-बगल के गांव तक मतदाताओं को जागरूक किया गया. डीएम ने खुद साइकिल चलाकर घूम-घूम कर मतदाताओं को मतदान के प्रति सजग रहने को कहा.

  • पिरही गांव में दुष्कर्म की घटना की माले ने की निंदा

    कुर्था अरवल : स्थानीय थाना क्षेत्र के पिरही गांव में महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म का भाकपा -माले ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि एक तरफ नीतीश मोदी की सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देती है, तो दूसरी तरफ देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं.

  • सभी चिकित्सक सेवा भाव से मरीजों का इलाज करें : डाॅ अरविंद कुमार

    अरवल: सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस क्रम में सिविल सर्जन ने पंजीयन काउंटर, दवा वितरण काउंटर, ओटी रूम, इमरजेंसी रूम, प्रसव कक्ष, एक्स-रे सेंटर आदि का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये.

  • करपी : गेहूं कटाई के विवाद में किसान को मारी गोली

    करपी : वंशी थाने के ओड़बिगहा गांव में मामूली विवाद को लेकर जयनंदन यादव को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया. जख्मी युवक इसी थाना क्षेत्र के बगल के गांव शादीपुर का निवासी है.

  • अरवल : नीतीश के राज में सामंतों का है बोलबाला : दीपंकर

    कुर्था (अरवल) : नीतीश कुमार के सरकार में सामंतों का बोलबाला है. इनके कार्यकाल के दौरान सामंतवादियों लगातार फन उठा रही है. उक्त बातें रविवार को कुर्था बस स्टैंड में भाकपा -माले द्वारा आयोजित चुनाव सभा को संबोधित करते हुए माले के प्रदेश महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कही. उन्होंने कहा कि अति पिछड़ों की बात करने वाले आरक्षण को मिटाना चाहते हैं.

  • विकास से बदली राज्य की तस्वीर अब शान से कहते हैं, हम बिहारी, आतंकवाद पर कार्रवाई से देशवासियों का बढ़ा मनोबल : नीतीश

    बिहारशरीफ/अरवल/औरंगाबाद/धनरूआ : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में नालंदा के हरनौत, अरवल के कुर्था और औरंगाबाद के नवीनगर, पाटलिपुत्र के धनरूआ में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि राज्य में न्याय के साथ विकास हुआ, जिससे यहां की तस्वीर बदल गयी है.

  • अरवल में हाइवा ने पालीगंज के तीन युवकों को कुचला, हंगामा

    अरवल/ पालीगंज : बुधवार की अहले सुबह अरवल जिले के महेंदिया थाना क्षेत्र अंतर्गत बलिदाद में कब्रिस्तान के पास अनियंत्रित हाइवा ने बाइक सवार तीन युवकों को ठोकर मार दिया, हादसे में तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • बिजली की अघोषित कटौती से लोग परेशान

    करपी (अरवल) : ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली को सुचारु ढंग से प्रवाहित करने को लेकर दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत अरवल जिले के तीन स्थानों पर बनाये गये ग्रिड में बिजली प्रवाह रोक दी गयी है.

  • 11 लोगों के घर जले, लाखों का हुआ नुकसान

    अरवल : सदर प्रखंड के फखरपुर गांव में बुधवार की दोपहर भीषण अग्निकांड में 11 परिवारों का घर जलकर खाक हो गया. दोपहर के करीब 12 बजे हुई इस भीषण आगजनी में पीड़ित परिवार के घर रखीं तमाम वस्तुएं, अनाज, वस्त्र आदि जल गये.

  • 13 करोड़ की लागत से बन रहा जिला न्यायालय

    अरवल : जिले में जल्द ही जिला न्यायालय बनकर तैयार हो जायेगा, जिसमें 13 कोर्ट के अलावा बैंक, पोस्ट ऑफिस, न्यायाधीशों के लिए विश्रामगृह, महिला बैरक, पुरुष बैरक, सर्वर रूम अधिवक्ताओं के लिए हॉल सहित अन्य सुविधाएं होंगी. दो मंजिला बनने वाले इस भवन के नीचे पार्किंग की व्यवस्था रहेगी.

  • बिना अनुमति के कोई नहीं बनाये रास्ता: डीएम

    अरवल : जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक डीएम रवि शंकर चौधरी और पुलिस कप्तान उमा शंकर प्रसाद ने संयुक्त रूप से की, जिसमें डीएम ने कहा कि बहुत जगह नहर को भर कर रास्ता बनाया गया है.

  • ट्यूबबेल है बंद, महंगे डीजल जला कर खेत सिंचित कर रहे किसान

    वंशी ( अरवल ) : सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड में करोड़ों रुपये की लागत से बना ट्यूबबेल नलकूप योजना बंद पड़ी है, जिसके कारण क्षेत्र के किसान महंगे डीजल जलाकर खेत को सिंचाई करने को विवश हैं.

  • शादी में आयी महिला छत से गिरी, मौत

    कुर्था, अरवल : कल तक जहां शादी-विवाह की तमाम रस्में पूरी की जा रही थी, ढोल-बाजा से गांव में माहौल खुशी की बनी थी. दूर-दराज से आयी महिलाएं शादी की गीत गाकर मानो माहौल को खुशनुमा कर दी थी, वहीं अचानक मंगलवार की सुबह खुशी मातम में तब्दील हो गयी.

  • जिला बने बीत गये 18 साल अब तक नहीं बना जेल भवन

    अरवल : अरवल को जिला बने हुए 18 वर्ष गुजर गये, लेकिन अभी तक जिले में जेल का निर्माण नहीं हो पाया है. जेल नहीं होने के कारण जहानाबाद जेल में जिले के कैदियों को रखा जाता है. हर दिन करीब 45 किलोमीटर की दूरी तय कर जहानाबाद काको से कैदी को कोर्ट में पेश किया जाता है.

  • करपी : ससुराल में रह रहे युवक की हत्या, जाम

    करपी : जिले की सीमा पर स्थित उपहारा थाना क्षेत्र के बैजलपुर गांव में गुरुवार की रात ससुराल में रह रहे अरवल जिले के शहर तेलपा ओपी के बेलखरा निवासी एक युवक की संपत्ति विवाद को लेकर पत्नी व ससुर ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी.

  • गर्मी में जमकर हो रही कूलर-पंखे की खरीदारी

    जहानाबाद-अरवल : कड़ी धूप व ऊमस भरी गर्मी के आते ही कूलर, पंखों और फ्रीज की डिमांड बढ़ने लगी है. इससे पिछले तीन-चार दिनों से इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. जैसे-जैसे सूर्य की तपिश बढ़ रही है. इलेक्ट्रॉनिक दुकानदारों की बिक्री भी बढ़ रही है. ग्राहकों के डिमांड व पॉकेट के अनुसार दुकानों में हर प्रकार के पंखे, कूलर व फ्रीज उपलब्ध हैं,

  • पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने किया विषपान, पति गिरफ्तार

    कुर्था अरवल : सचई गांव निवासी सत्येंद्र साव की पत्नी सरिता देवी ने अपने पति के प्रताड़ना से तंग आकर बुधवार को विषपान कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. जानकारी के अनुसार टेकारी थाना के रामनगर गांव निवासी सरिता देवी की शादी एक वर्ष पूर्व कुर्था थाने के सच्चई गांव निवासी सत्येंद्र साव के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी,

  • लाभुक के पति ने कर दी सेविका की पिटाई

    कुर्था अरवल : समेकित बाल विकास सेवा अंतर्गत पूरे राज्य में आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से आंगनबाड़ी क्षेत्र के गर्भवती अथवा धात्री माताओं के बीच पौष्टिक आहार संबंधी जागरूकता के लिए गोद भराई जैसे रस्म में प्रत्येक माह के सात तारीख को आयोजित की जाती है,

  • रंगदारी को लेकर बालू घाट पर गोलीबारी

    अरवल : परासी थाना क्षेत्र के बाथे बालू घाट पर रंगदारी की मांग को लेकर सोमवार की रात्रि अपराधियों ने गोलीबारी किया. जानकारी के अनुसार दर्जनों की संख्या में आये अपराधी बालू घाट की वसूली काउंटर पर आ धमके और सबसे पहले काउंटर में रखे बीस हजार रुपये लूट लिए.

  • पेयजल के लिए मचा रहा हाहाकार, लोग परेशान

    जहानाबाद/ अरवल : लगातार गिरते जलस्तर ने एक बार पुनः लोगों को पेयजल संकट के लिए मोहताज बना दिया है. पेयजल संकट को लेकर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में हाहाकार मची है, बावजूद इस मामले में अब तक जिले के आला अधिकारी से लेकर किसी भी जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्ट नहीं हो सका.

  • छात्रावास में रहकर ही पढ़ाई पूरी कर सकेंगी छात्राएं

    अरवल : प्लस बालिका विद्यालय एक करोड़ 26 लाख की लागत से बने बालिका छात्रावास का निर्माण किया गया. ऐसे में विभाग की ओर से 48 बालिकाओं का नामांकन कर छात्रावास को शुरू तो कर दिया, जिले की बालिकाओं को अब बेहतर शिक्षा सुविधा मिलेगी. राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से छात्रावास निर्माण को लेकर करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत हुआ.

  • प्रतिबंध के बाद भी जिले में खुलेआम िबक रही ताड़ी

    अरवल : वैशाख आते ही सड़क किनारे ताड़ी के धंधेबाजों ने धंधा शुरू कर दिया है. सुबह होते ही यहां पर पियक्कड़ों की भीड़ जुटने लगती है, जो देर शाम तक जारी रहती है. वहीं स्थानीय थाना पुलिस मूक दर्शक बनी हुई है, जबकि उत्पाद एवं मद निषेध विभाग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि ताड़ी को भी शराब की श्रेणी में ही रखा गया है.

  • करपी में ओडीएफ का सपना नहीं हुआ साकार!

    करपी (अरवल) : गांव-गांव में खुले में शौच से मुक्ति के लिए