• सोन का दियारा बना नशेड़ियों का अड्डा

    अरवल : शराबबंदी के बाद शहर में नशीली दवाइयों का अवैध कारोबार बड़े पैमाने पर शुरू हो गया है. नशा करने वाले अब एकांत जगह की तलाश में रहते है. जिसके लिए सोन नदी के दियारा को सबसे सेफ जगह समझते है. सोन दियारा क्षेत्र में दिन के दस बजे के बाद से जमघट शुरू हो जाता है. शराब को लेकर की गयी सख्ती के बाद नशेबाजों का झुकाव बगैर डॉक्टरी परामर्श के प्रतिबंधित दवाओं की ओर हो गया है.

  • विस चुनाव में नीतीश कुमार का सुपड़ा होगा साफ: सुरेंद्र

    अरवल : पूर्व मंत्री सुरेंद्र यादव ने मुख्यमंत्री पर जम कर हमला बोला है. पार्टी कार्यालय में गुरुवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि अगले साल होने वाला विधानसभा चुनाव में नीतीश कुमार का सुपड़ा साफ होगा.

  • दवा खरीदारी में बरती गयी है अनियमितता

    अरवल : स्वास्थ्य विभाग में पिछले दिनों दवा खरीद के मामले में वित्तीय घपले बाजी की बात सामने आयी थी, जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग की दो सदस्यीय टीम बुधवार को सिविल सर्जन कार्यालय एवं सदर अस्पताल में दवा खरीदारी में बरती गयी अनियमितता को लेकर जांच करने पहुंची. सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार के द्वारा दवा खरीदारी में अनियमितता को लेकर विभाग से अनुरोध किया गया था. टीम ने सिविल सर्जन कार्यालय और सदर अस्पताल का स्टॉक रूम की जांच की.

  • झारखंड से चोरी हुआ वाहन बरामद, एक गिरफ्तार

    अरवल : सदर थाना की पुलिस लूट की एक पिकअप वाहन और चोरी करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. साथ ही अरवल शहर से एक शराबी को भी गिरफ्तार किया है. इसकी पुष्टि सदर थानाध्यक्ष रंजीत वत्स ने की. उन्होंने बताया कि झारखंड के हजारीबाग जिला के टाटी थाना निवासी अखिलेश्वर कुमार सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करायी थी. जिसमें कहा था कि सदर थाना के मेहरबान बीघा निवासी पिंटू यादव हमारी गाड़ी लेकर भाग आया है. जिसे वह जबरन अपने कब्जे में रखे हुए हैं.

  • बालू की हो रही अवैध निकासी

    अरवल : एक ओर राज्य सरकार ओवरलोड वाहनों के परिचालन पर रोक लगाने के लिए पुलिस पदाधिकारी से लेकर परिवहन विभाग के अधिकारियों को वाहन जांच करने का निर्देश दिया, लेकिन पुलिस पदाधिकारी हो या परिवहन विभाग के अधिकारी दोनों के मिलीभगत से चल रही है, बालू के अवैध ओवरलोडिंग धंधा. मालूम हो कि जिले के रामपुर बैना डीआरसीसी केंद्र अमरा कागजी मोहल्ला सहित कई घाटों से यूपी नंबर वाली बड़ी ट्रक ओवरलोडिंग बालू लादकर प्रतिदिन निकल रही है. जबकि सहार पुल के समीप पुलिस चेक पोस्ट भी है.

  • अरवल : हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत, ग्रामीण गुस्से में

    करपी (अरवल) : बिहार के अरवल में हाईटेंशन तार की चपेट में आने से पिता-पुत्र की मौत हो गयी. घटना करपी थाना क्षेत्र के बैर बिगहा गांव की बतायी जा रही है. यहां सहदेव यादव (55 वर्षीय) एवं इनके पुत्र साहब यादव(18 वर्षीय) की मौत हाईटेंशन तार की चपेट में आने से हो गयी.

  • खेतों में पुआल जलाने वालों पर होगी कार्रवाई

    अरवल : जिले में धान की कटनी हो शुरू हो रही है. हालांकि अभी कटनी का कार्य बहुत धीमा है, लेकिन अगले पंद्रह दिनों में धान की कटनी तेजी से होगी. किसान कटनी के बाद खेतों में पुआल को जला देते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार ने कहा कि इस बार जिले के किसानों से अपील है कि कोई भी किसान अपने खेत में पुआल न जलाये.

  • पोंदिल गांव में किसान जन वेदना चौपाल कार्यक्रम का आयोजन

    वंशी (अरवल) : बिहार प्रदेश कांग्रेस के आह्वान पर सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड के पोंदील ग्राम में बुधवार को जन वेदना किसान चौपाल का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षता कुर्था प्रखंड के अध्यक्ष डॉ राम विनय सिंह ने की.

  • दिव्यांग जनों को सरकार की योजनाओं का मिले शत प्रतिशत लाभ : कमिश्नर

    अरवल : 22 नवंबर को जिले में दिव्यांगजनों के परिवाद की सुनवाई के लिए आंबेडकर नगर भवन में चलंत न्यायालय का आयोजन किया गया है़ इसे लेकर राज्य निःशक्तता आयुक्त डॉ शिवजी कुमार ने विभिन्न विभाग की बैठक अलग-अलग जगहों पर की और लोगों से कहा कि जिले में दिव्यांग निःशक्त लोगों के जो अधिकार हैं, उस पर अमल करें. उन्होंने अपर पुलिस अधीक्षक, पुलिस उपाधीक्षक और सभी थानाध्यक्षों के साथ समीक्षात्मक बैठक की.

  • दो दिसंबर से मार्च तक चलेगा मिशन इंद्रधनुष

    अरवल : मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम को लेकर समर नाले सभाकक्ष में जिला टास्क फोर्स की बैठक डीएम रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में आयोजित की गयी. बैठक में दो दिसंबर से शुरू होनेवाले मिशन इंद्रधनुष कार्यक्रम को लेकर तैयारी से लेकर स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा की गयी.

  • 22 को लगेगी दिव्यांगजनों की चलंत अदालतccc

    अरवल : राज्य आयुक्त निशक्तता डॉ शिवाजी कुमार समाहरणालय सभाकक्ष में संवाददाताओं से बात करते हुए कहा कि राज्य सरकार एवं केंद्र सरकार दिव्यांग जनों को अधिकार देने के लिए कृतसंकल्पित है. जिले में निःशक्तों के लिए कितना काम हुआ है उसी का समीक्षा कर रहे हैं.

  • मुख्यमंत्री परिवहन योजना के लाभार्थियों का हुआ साक्षात्कार

    अरवल : अनुमंडल कार्यालय के सभाकक्ष में अनुमंडल पदाधिकारी किरण सिंह की अध्यक्षता में कैंप लगाकर जिले में प्राप्त मुख्यमंत्री परिवहन योजना के तहत आवेदन का साक्षात्कार अभ्यर्थियों से किया गया. जिले में कुल अरवल प्रखंड में 42, वंशी प्रखंड में 51, कलेर प्रखंड में 75, करपी प्रखंड में 86 एवं कुर्था प्रखंड में 41 जो भी आवेदन प्राप्त थे सभी को एक-एक कर साक्षात्कार किया गया.

  • सभी पंचायतों में कल से लगेगा किसान चौपाल

    अरवल : जिला कृषि कार्यालय में जिला कृषि पदाधिकारी विकास कुमार की अध्यक्षता में सभी कृषि समन्वयक किसान सलाहकार के साथ बैठक की गयी. बैठक में अब तक किये गये कार्यों की समीक्षा की गयी. समीक्षा के बाद कृषि पदाधिकारी ने निर्देश दिया कि बीज का उठाव एवं वितरण में तेजी लाएं.

  • सरकार के आदेश के बाद भी बाजारों में नहीं बंद हुआ पॉलीथिन

    कुर्था अरवल : सरकार द्वारा पर्यावरण संरक्षण एवं जनहित में जारी की गयी थी वन टाइम यूज पॉलिथीन पर बैन का असर कुछ दिनों तक ही बाजारों में दिखा. आम-अवाम से लेकर दुकानदारों में कानून का भी भय दिखा था. एकाएक प्लास्टिक पर अपने आप रोक लग गयी थी.

  • अपशब्द कहने पर आपत्ति जतायी तो कर दी गोली मारकर हत्या, अदालत ने सुनाई मृत्युदंड की सजा

    अररिया : बिहार के अररिया जिले की एक अदालत ने अपशब्द कहने पर आपत्ति जताने वाले एक व्यक्ति की हत्या के जुर्म में तीन व्यक्तियों को शनिवार को मृत्युदंड और सात अन्य को आजीवन कारावास की सजा सुनाई. अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश (द्वितीय) रमन कुमार ने सभी दस आरोपियों का हत्या का दोषी पाया तथा मोहम्मद इरशाद, मोहम्मद तबरेज और मोहम्मद दिलशाद को मृत्युदंड की सजा सुनाई. सात अन्य दोषियों को आजीवन कारावास की सजा सुनाई गयी है.

  • 5001 मिट्टी की दीप से जगमगा उठा किंजर पुनपुन नदी सूर्य मंदिर घाट

    अरवल : प्रकृति की गोद में पलने वाली हमारा देश भारत, संस्कारों की धनी, जहां प्राकृतिक के दिये गये वरदान के रूप में धरा को अलंकृत करने वाली सभी सजीव, निर्जीव वस्तुओं को आदर, सत्कार के साथ पूजन किया जाता है, उसी उद्देश्य के साथ, देव दीपावली के पावन अवसर पर किंजर पुनपुन नदी सूर्य मंदिर घाट पर, लिटिल फ्लावर स्कूल एवं किंजर पत्रकार संघ के संयुक्त तत्वाधान में देव दीपावली का आयोजन किया गया. इस अवसर पर सोमवार की संध्या लगभग 5001 मिट्टी के दीप श्रद्धालुओं द्वारा चलाये गये.

  • फाइलेरिया उन्मूलन अभियान शुरू

    अरवल : फाइलेरिया से मुक्ति दिलाने के लिए 14 दिवसीय फाइलेरिया उन्मूलन अभियान का शुभारंभ शहर के आदर्श मध्य विद्यालय बैदराबाद में जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी एवं सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार के द्वारा बच्चों को दवा खिलाकर किया गया. इस मौके पर डीएम ने कहा कि जिले को फाइलेरिया मुक्त बनाना है तो सभी लोग दवा जरूर खाएं एवं दूसरों को भी दवा खाने के प्रति प्रेरित करें. उन्होंने कहा कि यह अभियान 20 नवंबर तक चलेगा.

  • फाइलेरिया उन्मूलन अभियान शुरू

    अरवल : फाइलेरिया से मुक्ति दिलाने के लिए 14 दिवसीय फाइलेरिया उन्मूलन अभियान का शुभारंभ शहर के आदर्श मध्य विद्यालय बैदराबाद में जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी एवं सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार के द्वारा बच्चों को दवा खिलाकर किया गया.

  • 167 पेड़ों को ट्रांसलोकेट करने का काम शुरू

    छपरा (सदर) : छपरा शहर में निर्माणाधीन डबल डेकर के निर्माण कार्य में अब तेजी आयेगी. वन पर्यावरण व जलवायू परिवर्तन विभाग ने डबल डेकर निर्माण में बाधा बने 167 पेड़ों को ट्रांसलोकेट करने की अनुमति दे दी है. विभाग से अनुमति मिलने के बाद बिहार राज्य पुल निर्माण निगम के कार्यपालक अभियंता अरविंद कुमार के अनुसार डबल डेकर निर्माण करने वाली कंपनी एनसीसी लिमिटेड के द्वारा विशेषज्ञों की टीम बुलाकर पेड़ों को ट्रांसलोकेट करने का काम गुरुवार से शुरू कर दिया गया है.

  • लक्ष्य के अनुरूप कार्य करना सुनिश्चित करें थानाध्यक्ष: आइजी

    अरवल : मगध क्षेत्र के आइजी पारसनाथ के द्वारा पुलिस अधीक्षक कार्यालय का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के बाद पुलिस अधीक्षक एवं सभी पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक की. बैठक में पुलिस अधीक्षक एवं सभी थानाध्यक्षों के द्वारा किये गये कार्यों की समीक्षा की.

  • अफसरों के पास पेंडिंग हैं किसानों के आवेदन

    अरवल : गांवों में प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना का किसानों को पूरा लाभ नहीं मिल पा रहा है. कागजी गड़बड़ी के कारण क्षेत्र में आज भी सैकड़ों किसान योजना से वंचित हैं. वहीं कुछ किसानों के खातों में दो से तीन किस्त तक आ चुकी हैं. किसान कृषि विभाग और प्रशासन के यहां चक्कर काट रहे हैं. किसान जमीनों के कागजात संबंधित लेखपालों तक दिखा चुके हैं. उसके बाद भी उनके नाम वेबसाइट पर रजिस्टर्ड नहीं हो सके हैं.

  • पहलवानों ने दिखाये अपने-अपने दांव-पेच

    मखदुमपुर : प्रखंड क्षेत्र में कुश्ती का क्रेज काफी तेजी से बढ़ रहा है. पिछले तीन दिनों प्रखंड के कई इलाके में दंगल का आयोजन हुआ है. स्थानीय थाना क्षेत्र के मठ भगवानपुर गांव में मंगलवार को दंगल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. दंगल में स्थानीय जिला, बिहार के अलावा झारखंड एवं उत्तर प्रदेश से आये दर्जनों पहलवानों ने अपने करतब के दम-खम दिखाये.

  • मुखिया व पड़ोसी के बीच हुई मारपीट

    जहानाबाद : दीपावली पर्व पर देर शाम पटाखा छोड़ने के विवाद में जामुक पंचायत के मुखिया व पड़ोसी के बीच मारपीट हुई. मारपीट की घटना को लेकर दोनों तरफ से अलग-अलग थाने में प्राथमिकियां दर्ज करायी गयी हैं. जिसमें चार-चार लोगों को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मुखिया साधु पासवान एवं पड़ोसी कारू पासवान के बीच पटाखा छोड़ने को लेकर विवाद उत्पन्न हुआ.

  • अब हर घर से होगा गीले और सूखे कचरे का उठाव

    अरवल : हर घर नल का जल, हर घर पक्की गली नाली पंचायत सचिवों के साथ समीक्षात्मक बैठक जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई.

  • दीपावली पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन

    करपी (अरवल) : सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड के मझियांवा गांव में रविवार की रात दीपावली के अवसर पर भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन पूर्व सांसद डॉ अरुण कुमार ने किया. इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि हमलोगों को आपसी द्वेष भूलकर सामाजिक समरसता के लिए कार्य करना चाहिए. वरिष्ठ समाजसेवी संतोष कुमार सिंह ने कहा कि सांस्कृतिक कार्यक्रम के आयोजन में विभिन्न जाति धर्म के लोग मिलकर कार्य करते हैं जिसके बाद सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन संभव हो पाता है.

  • पार्क के निर्माण पर लगी रोक

    करपी (अरवल) : किंजर प्लस टू उच्च विद्यालय के खेल मैदान के उत्तर एवं एनएच 110 से दक्षिण स्थानीय विधायक सत्यदेव कुशवाहा के मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास निधि योजना से बन रहे नवनिर्मित पार्क को अविलंब कार्य रोकने का आदेश किंजर थाना पुलिस को लिखित आदेश मंगलवार को मिला है. आदेश मिलते ही त्वरित कार्रवाई हुई.

  • अंबेडकर और जगदेव प्रसाद के स्मारकों में डाल रहे अड़ंगा

    अरवल : कुर्था विधायक सत्यदेव सिंह ने जिप अध्यक्ष के दावा को खारिज करते हुए कहा है कि किंजर के नगला में बन रहा डॉ भीमराव अंबेदकर एवं जगदेव प्रसाद की मूर्ति व पार्क सराहनीय कार्य है. इसमें अासामाजिक तत्व अड़ंगा लगा रहे हैं, जो उचित नहीं है. ऐसे लोगों को डॉ अंबेदकर और जगदेव प्रसाद के समर्थक करारा जवाब देंगे. उन्होंने कहा कि जिस जमीन पर मूर्ति व पार्क का निर्माण हो रहा है वह सरकारी जमीन है, जिसके लिए करपी अंचल से अनापत्ति प्रमाण पत्र लिया गया.

  • रबी के बारे में अभियान चलाकर दें जानकारी

    अरवल : संयुक्त कृषि भवन में प्रखंड स्तरीय रबी कार्यशाला सह कृषि जागरूकता अभियान 2019 का आयोजन मंगलवार को किया गया. कार्यशाला का उद्घाटन करते हुए प्रखंड प्रमुख कुंती देवी ने कहा कि सभी कृषि समन्वयक किसान सलाहकार सही तरीके से प्रशिक्षण प्राप्त करें. प्रशिक्षण प्राप्त के बाद किसानों को रबी फसल के बारे में विस्तार से जानकारी दें.

  • नल-जल योजना में पैसा निकासी के बाद कार्य नहीं शुरू करने पर करें स्पष्टीकरण की मांग

    अरवल : जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने पक्की नली गली योजना में काम शुरू नहीं करने वालों से स्पष्टीकरण मांगने का निर्देश अधिकारियों को दिया है. जिलाधिकारी सोमवार को पंचायत राज के कार्यों के समीक्षा कर रहे थे. हर घर नल का जल के तहत 711 वार्डों के खातों में राशि भेज दी गयी है, जिसमें से अबतक 697 वार्डों में कार्य प्रारंभ हो गया है. पक्की नली गली के तहत 596 वार्डों में राशि भेज दी गयी है, जिसमें से 557 वार्ड में कार्य प्रारंभ हो गया है.

  • किसान सही तरीके से करें खेती, तो कम लागत में हो सकता है ज्यादा मुनाफा : डीएम

    अरवल : जिला उद्यान कार्यालय के द्वारा नगर भवन में महात्मा गांधी के 150वां जन्म दिवस पर कार्यशाला का आयोजन किया गया. जिसका उद्घाटन जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने किया. इस मौके पर डीएम ने कहा कि सभी लोग शिक्षा योजना के तहत अपने खेतों का प्रबंध करें. ताकि जल का बचाव किया जा सके. उन्होंने कहा कि सरकार के द्वारा जल जीवन एवं हरियाली योजना भी चलाया जा रहा है. जिसका शुभारंभ 26 अक्टूबर को होना है.

  • अरवल : दो युवकों ने थानाध्यक्ष पर किया हमला, घायल

    कलेर : परासी थाने के सकरी खुर्द गांव में कलेर के थानाध्यक्ष धनंजय कुमार पर टेंपो पर सवार दो युवकों ने कुदाल से हमला कर दिया. इससे वे गंभीर रूप से जख्मी हो गये. थानाध्यक्ष इसके पूर्व में परासी के ही थानेदार थे.

  • थानाध्यक्ष पर किया कुदाल से हमला

    कलेर (अरवल) : परासी थाने के सकरी खुर्द गांव में कलेर के थानाध्यक्ष धनंजय कुमार पर टेंपो पर सवार दो युवकों ने कुदाल से जानलेवा हमला कर दिया. इससे वे गंभीर रूप से जख्मी हो गये. थानाध्यक्ष इसके पूर्व में परासी के ही थानेदार थे. कलेर में योगदान देने के करीब एक माह बाद वे किसी लंबित कांड का चार्ज देने के लिए परासी थाने में आये थे.

  • BPSC : सेना से रिटायर्ड होकर कुर्था के अमर्त्य को मिला 156वां रैंक, वित्त सेवा के लिए हुए चयनित

    कुर्था / अरवल : मंजिलें उन्हीं को मिलती हैं, जिनके कदमों में जान होते हैं, पंखों से कुछ नहीं होता, हौसलों से उड़ान होते हैं. इस युक्ति को चरितार्थ कर दिखलाया है कुर्था बाजार के एक गरीब परिवार में जन्मे अमर्त्य ने, जिन्होंने अपनी प्रतिभा का परचम लहरा कर लोगों को आश्चर्यचकित कर दिया. जी हां, हम बात कर रहे हैं, अरवल जिले के कुर्था प्रखंड के एक गरीब परिवार में जन्मे अमर्त्य का. अमर्त्य के पिता उमेश ठाकुर कुर्था में ही एक निजी विद्यालय चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करते है. कहते हैं प्रतिभा किसी सुविधा की मोहताज नहीं होती, योग्यता को नकारा नहीं जा सकता. संघर्ष को पराजित नहीं किया जा सकता. विपरीत हालात को सफलता की सीढ़ी बनायी जा सकती है. हो दृढ़ संकल्प और समर्पण, तो सफलता आपके इर्द-गिर्द रहेगी.

  • घर से लाखों की संपत्ति पर चोरों ने किया हाथ साफ

    अरवल : सदर प्रखंड के रामपुर चौरम थाना अंतर्गत परमपुरा गांव में बसंत शर्मा के घर से लाखों रुपये की संपत्ति चोरी की. जानकारी के अनुसार गृहस्वामी रात में सोये हुए थे, तब उनके घर में चोरों ने घुस कर सोने के समान व नकदी चुरा लिए. उन्होंने ने बताया कि चोरो ने छत पर चढ़कर एक कमरे में रखे तीन वीआइपी को चोरी कर ले गये.

  • बैरक में गंदगी देख भड़के एसपी

    अरवल : एसपी राजीव रंजन ने सदर थाने में बने पुलिस बैरक का निरीक्षण किया. इस दौरान छोटे गैस चूल्हे पर भोजन बनाते देख उन्होंने इसे बंद करने की हिदायत दी. कहा, एक जगह भोजन बनाने की शुरुआत करें, ताकि जिला पुलिस के जवान, सैप के जवान और होमगार्ड के जवान एक साथ खाना खायेंगे.

  • अरवल में दुर्गापूजा की तैयारी जोर-शोर से

    अरवल : शहर में दुर्गापूजा की तैयारी जोर शोर से चल रही है. सभी पूजा समिति पूजा पंडाल के निर्माण में जोर-शोर से लगे हुए हैं. बस स्टैंड के पास एनएच 139 पर महावीर चौक स्थित रॉयल नाइट पूजा समिति इस वर्ष पूजा की तैयारी भव्य रूप से करने जा रही है.

  • योजनाओं को धरातल पर लाने की आप सबकी है जिम्मेदारी

    अरवल : सिविल सर्जन सभाकक्ष में नवनियुक्त सभी एएनएम का उन्मुखीकरण एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया. उद्घाटन डीएम रवि शंकर चौधरी ने किया. इस मौके पर डीएम ने कहा कि आप सभी नवनियुक्त एएनएम इस उन्मुखीकरण कार्यशाला का लाभ उठाये व सही तरीके से पदाधिकारियों से स्वास्थ्य विभाग द्वारा चल रहे कामों के बारे में जानकारी लें.

  • नगर पर्षद के विकास की कई योजनाएं लटकी अधर में

    अरवल : नगर पर्षद की कई योजनाओं पर ग्रहण लग लग गया है. पिछले वर्ष नगर विकास मंत्री बिहार सरकार सुरेश शर्मा ने कई योजनाओं की घोषणा की थी जिनमें नगर भवन के आधुनिकीकरण को लेकर भी कहा था कि नगर पर्षद प्रस्ताव भेजे.

  • जल-जीवन-हरियाली पर कार्यशाला का आयोजन

    मखदुमपुर : हाइस्कूल मखदुमपुर के प्रांगण में सोमवार को जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत प्रखंडस्तरीय जन संवाद सह कार्यशाला का आयोजन किया गया. कार्यशाला की अध्यक्षता बीडीओ अनिल मिस्त्री ने की.

  • जल संरक्षण के लिए पौधा लगाना पहली प्राथमिकता

    कुर्था अरवल : सालेपुर महादलित टोले में स्वामी वासुदेवाचार्य अनुग्रह नारायण महाविद्यालय के तत्वावधान में जल-जीवन-हरियाली कार्यक्रम के तहत आंगनबाड़ी केंद्र पर विशेष शिविर का आयोजन किया गया,

  • प्रोत्साहन राशि के लिए डीएम से लगायी गुहार

    काको : बिना घूस लिये प्रखंड कर्मी काम नहीं करते हैं. लोगों को मिले शौचालय प्रोत्साहन राशि देने में भी दो हजार रुपये की डिमांड करते हैं. जिसने घूस दिया उसे शौचालय राशि का भुगतान कर दिया गया और जिसने घूस नहीं दिया. वे लोग शौचालय बनवाने की राशि के लिए इधर-उधर भटक अधिकारियों से गुहार लगा रहे हैं. क्षेत्र के सभी पंचायतों में इस तरह का मामला देखने-सुनने को मिल रहा है, लेकिन अभी ताजा मामला बरामा पंचायत के उसरी गांव में देखने को मिला है.

  • गांव में शिक्षा का अलख जगा रहे सीआइएसएफ के दारोगा रोशन

    हुलासगंज : नरमा गांव निवासी रोशन कुमार वैसे तो सीआइएसएफ में सब-इंस्पेक्टर के तौर पर देश सेवा में तैनात हैं, लेकिन देश के साथ समाज और शिक्षा सुधार पर इनके काम का कायल आज हर कोई है. गांव और आसपास के लोगों का कहना है कि रोशन कुमार की शुरू से ही समाज और शिक्षा पर काम करने में गहरी रुचि रही है.

  • चोरों ने तीन घरों को खंगाला, लाखों रुपये के गहने व नकद उड़ाये

    करपी (अरवल) : किंजर थाना क्षेत्र के कोचहासा गांव में शनिवार की रात चोरों ने सुरेंद्र प्रसाद गुप्ता, रंजीत कुमार व नरेश महतो के घर में चोरी कर एक लाख बीस हजार नकद और साढ़े तीन लाख के जेवर चोरी कर चलते बने.

  • अधेड़ की गोली मारकर हत्या

    करपी (अरवल) : शहरतेलपा ओपी क्षेत्र के शहरतेलपा देवकुंड पथ पर स्थित बाबा नाम केवलम मोड़ के निकट 60 वर्षीय रामकेवल राम की गोली मार हत्या कर दी गयी. सूचना मिलते ही ओपी अध्यक्ष संदीप सिंह पुलिसकर्मियों के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा शव को अंत्यपरीक्षण के लिए सदर अस्पताल अरवल भेजा. पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, मृतक मेहंदिया थाना क्षेत्र के सहबाजपुर धेवाई गांव का निवासी था.

  • पीएम के जन्मदिन पर किया रक्तदान

    अरवल : भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा के तत्वावधान में सदर अस्पताल में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने किया.

  • कैरीबैग व गुटखा के खिलाफ चलाया अभियान

    अरवल : स्वास्थ्य विभाग और नगर पर्षद ने टीम बनाकर प्लास्टिक कैरीबैग और गुटखा के खिलाफ अभियान चलाया. यह जानकारी नगर पर्षद के नगर प्रबंधक पंकज कुमार ने बताया कि एक टीम एनएच 110 दूसरा टीम एनएच 139 और तीसरा टीम बैदराबाद में जाकर जांच किया. इस दौरान 110 पर रामानंद साव, भोला साव, आदिल कुमार, नागेंद्र कुमार और मछली विक्रेता सुरेश कुमार के पास से प्रतिबंधित प्लास्टिक कैरी पकड़ा गया, जिसमें सभी लोगों से मिला कर कुल 6000 जुर्माना वसूला गया. वही गुटखा के खिलाफ चलाये गये जांच अभियान में प्रसादी इंग्लिश बाजार में गुटखा बेचते पकड़ा गया, जिससे बतौर 4000 जुर्माना वसूला गया.

  • अभियान के तहत कोरियम में लगाया गया पोषण मेला

    अरवल : पोषण अभियान के द्वारा राष्ट्रीय पोषण माह सही पोषण देश रोशन के प्रति लोगों के जागरूकता के लिए सदर प्रखंड के सोनबरसा पंचायत के कोरियम मध्य विद्यालय परिसर में पोषण मेला का आयोजन किया गया, जिसका उद्घाटन सीडीपीओ सुषमा कुमारी और जनप्रतिनिधि के द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया गया.

  • मारपीट के दो अभियुक्तों को अर्थदंड की सजा

    अरवल : अनुमंडलीय न्यायिक दंडाधिकारी माधवेंद्र सिंह की अदालत ने मारपीट के आरोपित को दोषी पाते हुए दो साल साधारण कारावास की सजा सुनायी. अभियोजन पदाधिकारी नरेश प्रसाद ने बताया कि मूडला निवासी राम पदारथ सिंह ने करपी थाना कांड संख्या 7/ 2003 दर्ज करा कर आरोप लगाया था कि 12 नवंबर 2003 को जब वह सुबह में टहल रहे थे तो जमीन विवाद को लेकर अभियुक्त सुरेश सिंह, मनोज कुमार, गुड्डू सिंह व कामेश्वर यादव ने उनके साथ लाठी से मारपीट कर सिर फोड़ दिये और लड़का रंजीत कुमार सिंह बचाने आया तो उसे भी मारपीट कर जख्मी कर दिया.

  • 4951 विधवाओं को मिल रही इंदिरा गांधी पेंशन

    अरवल : आर्थिक रूप से कमजोर विधवा महिलाओं की मदद के लिए राज्य सरकार की एक खास योजना लक्ष्मीबाई सामाजिक सुरक्षा योजना है. इस योजना का मकसद ऐसी महिलाओं को आर्थिक मदद प्रदान करना है, जो विधवा हैं और आर्थिक रूप से काफी कमजोर हैं.

  • पति की मौत के बाद पत्नी को घर से किया बेघर

    जहानाबाद : मखदुमपुर के सरैया मुहल्ले की अनु कुमारी ने ससुराल वालाें पर मारपीट कर घर से निकाल देने का आरोप लगाते हुए महिला थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. उसने कहा है कि ससुराल पक्ष के लोग पति की मौत के बाद हमेशा प्रताड़ित करते हैं. गुरुवार को मारपीट कर घर से निकाल दिया गया है.

  • टेंपो व स्कॉर्पियो के बीच टक्कर, दो की मौत

    मखदुमपुर : पटना-गया राष्ट्रीय मार्ग के बिर्रा-नेर गांव के समीप टेंपो और स्कॉर्पियो के बीच हुई टक्कर में दो लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी, जबकि चार की हालत नाजुक बतायी जा रही है. मृतकों में मखदुमपुर थाने के महमतपुर मुहल्ला निवासी बंगाली कुमार (20) व गया जिले के खनेटा गांव निवासी अनिता देवी है.

  • दरगाह पर गयी महिला के साथ मारपीट

    काको : बीबीपुर गांव स्थित हजरत बीबी कमाल के दरगाह पर वृद्ध एवं बीमार महिला तथा उसके पुत्र के साथ मारपीट किये जाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में काको मंसूरी टोला निवासी जुलेखा खातून ने काको थाने में बीबीपुर निवासी मो सदरुद्दीन एवं मो सगीर पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • कुव्यवस्था के बीच किया पिंडदान

    करपी ( अरवल) : किंजर के पुनपुन नदी तट पर अपने पूर्वजों को मोक्ष दिलाने के वास्ते पिंडदानियों का समूह गुरुवार को पिंडदान के लिए उमड़ पड़ा. कुव्यवस्था के बीच पिंडदानियों ने पिंडदान कर अपने पूर्वजों को मोक्ष की कामना की. बताते चलें कि सनातन धर्म में पूर्वजो के मोक्ष के लिए लोग गया में पिंडदान करते हैं. गया में पिंडदान करने से पूर्व पुनपुन नदी तट पर पिंडदान और तर्पण करते हैं. आश्विन माह के प्रथम पक्ष में गया में पितृपक्ष मेले की शुरुआत होती है.

  • महिला की मौत पर नर्सिंग होम में परिजनों का हंगामा

    कुर्था (अरवल) : कुर्था थाना क्षेत्र के मध्य विद्यालय के समीप स्थित एक नर्सिंग होम में गुरुवार को एक महिला की इलाज के दौरान मौत हो गयी. इसके बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने नर्सिंग होम पर जमकर हंगामा किया. जानकारी के अनुसार करपी प्रखंड अंतर्गत सूबेदार बिगहा गांव निवासी चंद्रमणि देवी की बच्चेदानी का ऑपरेशन होना था. ऑपरेशन के लिए वह विगत तीन दिन पूर्व भर्ती हुई थी.

  • आम लोगों का विश्वास जीतना ही पुलिस का कर्तव्य है : एसपी

    अरवल : पुलिस कप्तान राजीव रंजन के द्वारा पुलिस निरीक्षक कार्यालय एवं महिला थाना का निरीक्षण किया गया. निरीक्षण के क्रम में पुलिस अधीक्षक ने कई तरह के आवश्यक दिशा-निर्देश पुलिस निरीक्षक एवं महिला थानाध्यक्ष को दिया. एसपी ने बताया कि महिला थाना एवं पुलिस निरीक्षक कार्यालय में सभी सुविधा उपलब्ध हो. इसके लिए कई प्रकार के दिशा-निर्देश दिये गये हैं.

  • जमीन के अभाव में व्यायामशाला बनाने की योजना लटकी अधर में

    अरवल : जमीन नहीं मिलने के कारण खेल भवन और मिनी स्टेडियम निर्माण की योजना फाइलों में ही कैद होकर रह गयी है. फिर भी यहां के खिलाड़ी अपने दम पर बड़ी-बड़ी प्रतियोगिताओं में सफलता अर्जित कर सूबे का नाम रोशन कर रहे हैं.

  • जदयू जिलाध्यक्ष के लिए 23 लोगों ने किया नामांकन

    अरवल : जिला जदयू अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए निर्धारित तिथि 10 सितंबर मंगलवार को कुल 23 लोगों ने नामांकन किया. यह जानकारी देते हुए जिला निर्वाचन पदाधिकारी नवीन कुमार ने बताया कि इन 23 उम्मीदवारों के बीच जिलाध्यक्ष के चुनाव के लिए 11 सितंबर बुधवार को नगर भवन में मतदान कराया जायेगा. मतों की गिनती भी इसी दिन संपन्न होगी, जिसमें विजय प्रत्याशी की घोषणा भी किया जायेगा, जिन्हें निर्वाचित होने का प्रमाणपत्र भी दिया जायेगा. जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने बताया कि जदयू का संगठनात्मक चुनाव संगठन के संविधान के अनुरूप लोकतांत्रिक तरीके से किया जायेगा.

  • प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में लगा है गंदगी का अंबार

    वंशी (अरवल) : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सोनभद्र में तैनात डॉ धनंजय कुमार को जेल जाने के बाद अस्पताल में गंदगी का अंबार लगा है. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए आयी सुनीता देवी, मंजू देवी आदि ने बताया कि अस्पताल परिसर में गंदगी का अंबार लगा रहता है. रोगी महिलाओं ने बताया कि इसकी शिकायत तैनात चिकित्सक से की गयी, लेकिन चिकित्सक ने सफाईकर्मी को सफाई करने को बोलने से सहम गये.

  • और कई घटनाओं का गवाह बन सकता है सोन

    कलेर : सोन नदी के किनारे बसने वाले लोग शायद यह नहीं सोचे होंगे कि सोन जो आज हमलोगों के लिए गौरव की बात है, कल यह जानलेवा बनेगा. ऐसी ही स्थितियों का सामना करने को विवश हैं सोन तटीय ग्राम के लोग. ऐसा इसलिए नहीं कहा जा रहा कि सोन नदी में पानी है और इस पानी के चलते लोग परेशान हैं, बल्कि इस सोन का इस्तेमाल बालू माफिया अवैध खनन के रूप में कर रहे हैं, जिसका परिणाम भुगतने को तैयार हैं सोन किनारे बसे लोग.

  • धार्मिक स्थल के रूप में विकसित किया जायेगा इब्राहिमपुर मंदिर : संतोष

    कुर्था अरवल : धार्मिक स्थल के रूप में इब्राहिमपुर मंदिर को विकसित किया जायेगा. ताकि क्षेत्र के लोगों के लिए एक धरोहर के रूप में हमेशा ख्याति प्राप्त करते रहे.

  • सही पोषण, जिला रोशन... के नारे को सफल बनाएं : डीएम

    अरवल : समाज कल्याण विभाग बिहार सरकार एवं जिला प्रोग्राम कार्यालय आइसीडीएस अरवल के द्वारा राष्ट्रीय पोषण मिशन की सफलता के लिए सिविल सर्जन कार्यालय के सभाकक्ष में एक दिवसीय जिलास्तरीय पोषण सेमिनार का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी के द्वारा दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया.

  • मुहर्रम में शरारती तत्वों पर रखी जायेगी पैनी नजर : एसपी

    अरवल/कलेर : मुहर्रम के अवसर पर निकलने वाले अखाड़े-जुलूस को लेकर विधि-व्यवस्था की बैठक जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी एवं एसपी राजीव रंजन द्वारा की गयी. बैठक में सभी बीडीओ, सीओ एवं थानाध्यक्ष शामिल हुए. डीएम ने कहा कि शांति कायम रखना आप सभी का काम है.

  • डीएम के आदेश पर सड़क जाम करने वालों पर प्राथमिकी हुई दर्ज

    करपी (अरवल) : सड़क जाम कर लोगों को परेशान करने वालों की अब खैर नहीं है. जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने स्पष्ट तौर पर आदेश दिया है कि किसी भी मुद्दे को लेकर सड़क जाम करने वाले ग्रामीणों पर नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी जायेगी, जिसका उदाहरण दो दिन पूर्व करपी थाना क्षेत्र के रामापुर में बिजली को लेकर ग्रामीणों ने करपी -इमामगंज मुख्य पथ को कई घंटों जाम कर दिया था, जिससे यातायात काफी प्रभावित हुई थी.

  • ड्यूटी में लापरवाही किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं

    अरवल : पुलिस उपाधीक्षक शशिभूषण सिंह के कार्यालय कक्ष में मासिक अपराध गोष्ठी का आयोजन किया गया. जिसमें पुलिस उपाधीक्षक के द्वारा सभी थाना अध्यक्षों के द्वारा किये गये कार्यों का एक-एक कर समीक्षा की गयी.

  • टीपीसी के द्वारा लेवी का पर्चा साटने से सनसनी

    किंजर अरवल : थाना क्षेत्र के किंजर बाजार स्थित पुरानी पंचायत भवन के दीवार पर गुरुवार को द्वितीय प्रस्तुत कमिटी बिहार (टीपीसी) के लेटर पैड की छाया प्रति पर लाल रंग की स्याही से लिखित लेवी की मांग की पर्चा साटने की खबर से सनसनी फैल गयी है. उक्त पर्चा किंजर बाजार के दहिया वस्त्रालय के मालिक का नाम अंकित है. पर्चा मध्य जहानाबाद-अरवल के एरिया कमेटी द्वारा हस्तलिखित है.

  • रसोइया ने दी एमडीएम में जहर मिलाने की धमकी

    जहानाबाद नगर : प्रशिक्षु वरीय उपसमाहर्ता सह जिले के मोदनगंज प्रखंड के प्रभारी बीडीओ सह सीओ धनंजय कुमार त्रिपाठी ने प्राथमिक विद्यालय कौड़िया का निरीक्षण किया. इस दौरान विद्यालय की रसोइया द्वारा एमडीएम में जहर मिलाने की धमकी दी गयी.

  • अधिकारी के आदेश का नहीं होता पालन

    अरवल : मुख्यमंत्री बहुआयामी योजना सात निश्चय की गति अरवल में जोर नहीं पकड़ रहा है. इस योजना के तहत चल रहे कार्य हर घर नल का जल योजना का गति बहुत ही धीमा है. वहीं प्रशासनिक स्तर पर दावा किया जाता है कि सरकार की सभी योजनाएं तीव्र गति से चल रही हैं, लेकिन जमीनी स्तर पर गति धीमा है. जब योजना को लागू किया जाता है तब कार्य करा रहे एजेंसी को बताया जाता है कि निर्धारित समय परियोजना को पूर्ण कराएं नहीं तो कार्रवाई किया जायेगा.

  • विद्यालयों में खिलायी गयी कृमिमुक्ति दवा

    वंशी (अरवल) : विभिन्न विद्यालयों में प्रत्येक बच्चों को कृमिमुक्ति दवा एल्बेंडाजोल दवा गुरुवार को खिलायी गयी. पूर्व में यह कार्यक्रम अगस्त महीने में ही निर्धारित थी, किंतु इसके वितरण कार्यक्रम में परिवर्तन करते हुए चार सितंबर एवं 12 सितंबर की तिथि निर्धारित की गयी है. चार सितंबर को दवा से छूटे बच्चे 12 को मॉपअप -डे के दिन सेवन करेंगे. इसके लिए बाकायदा प्रखंड स्तर पर मॉनीटरिंग के लिए टीमें बनायी गयी हैं. वहीं विद्यालय स्तर पर विशेष शिक्षकों को जिम्मेदारी सौंपी गयी है.

  • राम सुंदर बने जदयू के प्रखंड अध्यक्ष

    वंशी ( अरवल ) : सोनभद्र बंशी सूर्यपुर प्रखंड मुख्यालय में बुधवार को जदयू प्रखंड अध्यक्ष के चुनाव में रामसुंदर सिंह को निर्विरोध रूप से मनोनीत किया गया. पूर्व प्रखंड अध्यक्ष नीरज कुमार सिन्हा ने प्रस्तावक बना. वहीं प्रखंड परिषद के चयनित सदस्यों ने सर्वसम्मति से उन्हें समर्थन कर मनोनीत किया.

  • पुल के नीचे गिरी आल्टो कार, चालक की मौत

    मखदुमपुर : पटना-गया राष्ट्रीय मार्ग के मखदुमपुर स्टेशन के समीप अनियंत्रित होकर पुल के नीचे आल्टो कर पलट जाने से चालक की मौत हो गयी है. मृतक झारखंड राज्य के लोबिन बगान खूटी निवासी राज कुमार बताया जाता है. घटना के बाद स्थानीय लोग और पुलिस के सहयोग से वाहन मालिक, उसकी पत्नी और बच्चा को पानी से निकाल कर बचाया गया.

  • करोड़ों की लागत से होगा आहर-पइन का निर्माण

    अरवल : जल-जीवन-हरियाली अभियान के तहत खेतों को पानी पहुंचाने और जल संरक्षण के लिए जिले में सिंचाई की 17 छोटी परियोजनाओं का कार्य शुरू होगा. परंपरागत जल स्रोतों का जीर्णोद्धार किया जायेगा. इन परियोजनाओं पर करोड़ों रुपये की लागत आयेगी. जिले की छह परंपरागत जल स्रोतों का जीर्णोद्धार कर उसे उपयोग के लायक बनाया जायेगा. लघु सिंचाई परियोजनाओं के कार्यान्वयन की जिम्मेदारी लघु जल संसाधन विभाग को दी गयी है. जीर्णोद्धार का काम अगले वर्ष तक पूरा हो जाने की उम्मीद है.

  • डेयरी फार्म व मत्स्यपालन पर दें ध्यान

    अरवल : जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक में जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. निर्वाचन कार्यालय की समीक्षा के तहत बताया गया कि जिले में विशेष पुनरीक्षण कार्य 2020 के तहत निर्वाचन के नामों के सत्यापन का कार्य एक सितंबर से शुरू कर दिया गया है, जो 30 सितंबर 2019 तक चलेगा. इसमें सभी बीएलओ के कार्यों का प्रतिदिन निरीक्षण करते हुए प्रतिवेदन उपस्थित करने का निर्देश दिया गया.

  • आर्थिक संकट से जूझ रहा है देश : माले

    अरवल : भाकपा माले ने बैदराबाद में राज्य कमेटी सदस्य रवींद्र यादव की अध्यक्षता में एक कार्यशाला का आयोजन किया. सभा को संबोधित करते हुए जिला सचिव महानंद ने कहा कि देश आर्थिक संकट से जूझ रहा है. सरकार अपनी खर्ची चलाने के लिए 1.76 लाख करोड़ रुपये आरबीआइ के रिजर्व राशि ले ली है. देश का जीडीपी 8 से 5 प्रतिशत पहुंच गया है.

  • सड़क पर बह रहा है पानी, लोग परेशान

    कुर्था अरवल : सरकारी अधिकारियों की उदासीनता और जनप्रतिनिधियों की लापरवाही के कारण प्रखंड क्षेत्र के खेमकरणसराय वार्ड नंबर सात में लगे नल जल योजना का आलम यह है कि सड़क पर पानी बह रहा है. इसकी सुध न कोई अधिकारी ले रहा है और न ही जनप्रतिनिधि.

  • टीकाकरण में लापरवाही बरतने पर होगी कार्रवाई

    अरवल : स्वास्थ्य विभाग के जिला प्रतिरक्षण पदाधिकारी डॉ विद्या भूषण प्रसाद ने जिले में चल रहे विभिन्न टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया. इन्होंने कुर्था करपी व वंशी प्रखंड में चल रहे टीकाकरण कार्य का निरीक्षण किया गया. इस दौरान उन्होंने सभी प्रभारी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि अपने लक्ष्य के अनुसार टीकाकरण कार्य करना सुनिश्चित करें. जो प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी टीकाकरण कार्य में लापरवाही बरते हुए हैं, उन पर कार्रवाई भी किया जायेगा.

  • महिलाएं बैंक लोन लेकर स्वावलंबी बनें : सीओ

    मखदुमपुर : प्रखंड के निर्वाचन कार्यालय में गुरुवार को जीवका मखदुमपुर द्वारा संपोषित स्वयं सहायता समूह का वित्तीय समावेश कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन जिला परिषद सदस्य संगीता देवी व सीओ राजीव रंजन ने संयुक्त रूप से किया, सीओ ने उपस्थित महिलाओं को बैंक लोन लेकर स्वालंबी बनने का आह्वान किया.

  • ऑटो व बाइक से 110 बोतल शराब बरामद

    करपी (अरवल ) : किंजर थाना क्षेत्र के पुरैनिया गांव में जाने वाली मुख्य सड़क पर बुधवार की देर रात गुप्त सूचना के आधार पर अरवल एसपी राजीव रंजन कुमार के आदेश पर की गयी एसटीएफ एएसपी अभियान व किंजर थाने की संयुक्त छापेमारी में अंग्रेजी शराब बरामद की गयी है. वहीं शराब के कारोबारी पुलिस गाड़ी को देखते ही अंधेरे का फायदा उठाकर शराब लदे गाड़ी को छोड़कर भाग गया.

  • मानिकपुर बिचली मुहल्ला नरक में तब्दील

    कुर्था : मानिकपुर बिचली मुहल्ले के वार्ड नंबर सात की सड़कें इन दिनों नरक में तब्दील हो गयी है. आये दिन सड़कों पर नाली का गंदा पानी बहता रहता है, बावजूद इस मामले में जिले से लेकर प्रखंड के अधिकारी भी चुप्पी साधे रहते हैं. मजबूर मानिकपुर वासियों को गंदा नाले के पानी से गुजरना पड़ता है.

  • राष्ट्रीय नाई महासभा का प्रखंड सम्मेलन संपन्न

    मखदुमपुर : राष्ट्रीय नाई महासभा का प्रखंड सम्मेलन गुरुवार को नगर पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित किया गया. सम्मेलन में जुटे नेताओं ने चट्टानी एकता के साथ एकजुट रहने पर बल दिया. सभा में नेताओं ने नाई समाज को सबसे कमजोर और निचले पायदान पर खड़ा समाज बताया. वक्ताओं ने बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री स्व कर्पूरी ठाकुर को भारत रत्न से सम्मानित करने की मांग राज्य व केंद्र सरकार से किया. महासभा के नेताओ ने नाइयो को अनुसूचित जाति में शामिल करने व प्रत्येक जिला में केश कला केंद्र की स्थापना की मांग भी किया.

  • अरवल में भी जल्द खुलेगा इग्नू का कार्यालय

    अरवल : प्रखंड परिसर में इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय में अनुसूचित जाति-जनजाति के छात्र-छात्राओं के नामांकन के लिए मां कमला चंद्रिका जी प्रबंधन प्रशिक्षण संस्थान द्वारा शिविर लगाया गया, जिसका उद्घाटन इग्नू के क्षेत्रीय कार्यालय के सहायक निदेशक डॉ असीम इकबाल ने किया. इस अवसर पर उपस्थित मुख्य अतिथि जिला परिषद अध्यक्ष किरण देवी ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि इग्नू द्वारा चलाया गया यह कार्यक्रम बहुत ही उपयोगी है.

  • सड़क निर्माण की मांग को लेकर एनएच 110 को किया तीन घंटे जाम

    अरवल : नगर पर्षद क्षेत्र के वार्ड नंबर नौ के मोकरी रोड को बनाने के लिए स्थानीय ग्रामीणों ने एनएच 110 को तीन घंटे तक जाम रखा. साथ ही सड़क पर आगजनी भी किया. जाम के कारण दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गयी. जाम कर रहे ग्रामीणों का कहना था कि नगर पर्षद क्षेत्र के वार्ड नंबर नौ के यह रोड वर्षों से जर्जर पड़ा हुआ है. खास करके बरसात में झील में तब्दील हो जाता है. सड़क से आने-जाने में प्रतिदिन दुर्घटना का शिकार लोगों को होना पड़ता है. बच्चे को ले जाने में नहीं बन रहा है, जो भी बुजुर्ग इस रास्ते से पार करते हैं वह गिरकर घायल हो जाते हैं. हमलोगों को इस रोड से गुजरना दुश्वार हो गया है. बाध्य होकर हमलोग सड़क पर उतर कर जाम कर रहे हैं. जाम की सूचना मिलते ही सदर थाना के पुलिस पदाधिकारी मौके पर पहुंच कर जाम हटाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित लोगों ने पुलिस पदाधिकारी की एक नहीं सुनी, जिसके बाद नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे व जाम कर रहे लोगों से बात की. लोगों ने बताया कि कई बार हमलोग सड़क निर्माण के लिए नगर पर्षद कार्यालय में भी लिखित रूप से दे चुके हैं, परंतु अभी तक यह सड़क निर्माण नहीं किया गया है, जिस पर नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी बृजकिशोर पांडेय ने जाम कर रहे लोगों को समझाया-बुझाया व जाम हटाया. उन्होंने आश्वासन दिया कि अगले माह में इस रोड में निर्माण के लिए कार्य शुभारंभ कर दिया जायेगा. आपकी समस्या का शीघ्र ही निष्पादन कर दिया जायेगा. कार्यपालक पदाधिकारी के आश्वासन के बाद सड़क जाम हटा. जाम से एनएच 110 पर वाहनों की लगी लंबी कतार:सड़क जाम के कारण एनएच पर वाहनों की लंबी कतार लग गयी. पश्चिम में पुरानी रजिस्ट्री कार्यालय से भगत सिंह चौक तक और पूर्व में मोथा सूर्यमंदिर तक वाहनों की लंबी कतार लग गयी. वहीं सड़क जाम के कारण ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए डीएम को जिलास्तरीय खेल कूद प्रतियोगिता का उद्घाटन करने के लिए उमैराबाद होकर जाना पड़ा. जाम कर रहे लोगों में मोकरी गांव के दर्जनों ग्रामीण शामिल थे.

  • बैठक में डीएम ने दिये कई दिशा निर्देश

    अरवल : जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक में डीएम रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई, जिसमें स्वास्थ्य विभाग के समीक्षा के तहत सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार ने बताया कि परिवार नियोजन योजना के तहत अब तक 60 पुरुषों का नसबंदी व 483 महिलाओं का बंध्याकरण किया गया है, जो पुरुष का राज्य में लक्ष्य के तहत प्रथम स्थान है.

  • भिन्न जगहों से 26 कार्टन अंग्रेजी शराब की बरामद

    अरवल : गुप्त सूचना के आधार पर सदर थाना में पदस्थापित दिनेश बहादुर सिंह ने स्कूल वैन से अंग्रेजी शराब ले जा रहे चालक को भदासी पखरपुर मोड़ पर पीछा करके गिरफ्तार कर लिया. चालक प्रमोद कुमार तीन कार्टन शराब लेकर डिलीवरी करने जा रहा था. चालक से पूछताछ करने पर बताया कि वह रिशू कुमार के कहने पर शराब पहुंचा रहा था.

  • बारिश ने अरवल शहर की सफाई की खोली पोल

    अरवल : जलजमाव से मुक्ति अरवल शहर को नहीं मिल पा रहा है. शुक्रवार को हुई भारी बारिश ने शहरवासियों को पानी -पानी कर दिया है. शहर की गलियों में जहां जलजमाव हो गया, वहीं एनएच 110 बालिका विद्यालय के पास जलजमाव दो फुट तक हो गया. इसके अलावा प्रखंड परिसर, गांधी पुस्तकालय, श्रम संसाधन विभाग के नियोजनालय कार्यालय के पास भी जलजमाव का नजारा देखा जा सकता है.

  • सब्जी मंडी में चोरी करनेवाले तीन नाबालिग पकड़े गये

    मसौढ़ी : थाना के डाकबंगला रोड स्थित सब्जी मंडी में बीते कई दिनों से विभिन्न दुकानों में चोरी की वारदातों को अंजाम दे रहे तीन नाबालिगों को स्थानीय दुकानदारों ने योजनाबद्ध तरीके से गुरुवार की देर रात रंगे हाथ पकड़ लिया. बाद में उन्होंने उन्हें मंडी स्थित एक कमरे में बंद कर दिया.

  • डंपर व बाइक में टक्कर एक की मौत, दो जख्मी

    मसौढ़ी : धनरूआ थाना के विरंची मोड़ के पास बीते गुरुवार की देर रात डंपर व बाइक की आमने-सामने की टक्कर में बाइक सवार तीन युवक घायल हो गये. उन्हें प्राथमिक उपचार के बाद पटना स्थित एक नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया जहां उपचार के दौरान एक युवक की मौत हो गयी. दुर्घटना में बाइक भी क्षतिग्रस्त हो गयी.

  • सरकारी तंत्र कर रहा पॉलीथिन कैरी बैग का जमकर उपयोग

    अरवल : प्लास्टिक थैलियों का उपयोग करना कानूनन जुर्म है, लेकिन जिले के आंगनबाड़ी केंद्रों को राशन प्लास्टिक की थैलियों अर्थात पॉलीथिन में ही दिया जा रहा है. एक ओर जिला प्रशासन के द्वारा दुकानों पर सब्जीवाले ठेलेवाले को प्लास्टिक की थैली के उपयोग करने से रोकती है उन पर जुर्माना करती है.

  • जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र से जीत में अरवल की अहम भूमिका : आरसीपी, अरवल में वातानुकूलित भवन की है जरूरत

    अरवल : जदयू की सदस्यता अभियान की समीक्षात्मक बैठक का आयोजन नगर भवन में किया गया, जिसमें राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद रामचंद्र प्रसाद सिंह, कुर्था विधायक सत्यदेव सिंह, पार्टी के प्रदेश महासचिव रविंद्र सिंह, प्रदेश प्रवक्ता श्वेता विश्वास ने भाग लिया.

  • उत्पाद विभाग ने की 104 लीटर शराब बरामद

    अरवल : उत्पाद अधीक्षक नितिन कुमार के निर्देश पर चलाये गये विशेष अभियान में उत्पाद विभाग की टीम ने सदर थाना के कसोपुर गांव में भारी मात्रा में हरियाणा निर्मित अंग्रेजी शराब बरामद किया है. इसकी जानकारी देते हुए उत्पाद निरीक्षक गोपी किशन कुमार ने बताया कि कई दिनों से सूचना मिल रहा था कि सदर थाने के कशोपुर गांव में शराब की खेप उतर रहा है.

  • राशि लेकर आवास नहीं बनाने वालों पर करें एफआइआर

    अरवल : जिला विकास एवं समन्वय समिति की बैठक जिला पदाधिकारी रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न की गयी. प्रधानमंत्री आवास योजना के वित्तीय वर्ष 2016-17 एवं 2017-18 के लक्ष्य 4198 के तहत स्वीकृत 4128 आवासों में से अबतक 2780 आवासों का निर्माण पूर्ण कर 76.68 प्रतिशत की उपलब्धि प्राप्त की गयी है.

  • बालू खनन पर ताबड़तोड़ करें छापेमारी

    अरवल : राजस्व एवं आंतरिक संसाधन की बैठक जिला पदाधिकारी रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न की गयी. वाणिज्यकर विभाग द्वारा अरवल एवं जहानाबाद जिले के संयुक्त राजस्व वसूली की वार्षिक लक्ष्य 52.83 करोड़ की है. माह जुलाई तक 15.07 करोड़ की वसूली कर ली गयी है, जो वार्षिक लक्ष्य का 28.52 प्रतिशत है.

  • अनिश्चितकालीन हड़ताल पर गये एंबुलेंस कर्मी

    जहानाबाद : बिहार राज्य चिकित्सा कर्मचारी संघ (इंटक) के आह्वान पर 102 एंबुलेंस कर्मचारी संघ विभिन्न मांगों को लेकर अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चला गया. हड़ताली कर्मी अपने-अपने एंबुलेंस को सदर अस्पताल परिसर में खड़ा कर अपनी मांगों के समर्थन में धरना दिया. हड़ताली कर्मियों का कहना था कि सरकार के ठेकेदारी नीति के चलते वे शोषण के शिकार हो रहे हैं.

  • एलइडी बल्ब लगाने की योजना अधर में लटकी

    अरवल : शहर के विकास को ग्रहण लगा हुआ है. नगर पर्षद को जगमग करने की योजना अधर में है. नगर पर्षद क्षेत्र के हर वार्ड की गलियों और सड़कों पर एलइडी लाइट लगने वाली थी, जो इएफसीएसी को नगर विकास विभाग बिहार सरकार ने टेंडर नगर पर्षद क्षेत्र में एक हजार एलइडी बल्ब व हाइमास्क लगाने के लिए दिया गया था. कंपनी को कार्य मार्च में शुरू करना था, लेकिन कंपनी कार्य शुरू नहीं कर पायी.

  • करपी में पानी के लिए प्रखंड कार्यालय का किया घेराव

    करपी (अरवल) : राजद नेता सह मुखिया प्रतिनिधि मंटू मल्होत्रा के नेतृत्व में सोमवार को करपी पंचायत के बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या का समाधान करने के लिए प्रखंड कार्यालय का घेराव किया. घेराव करने से पूर्व करपी बाजार से ग्रामीण नारा लगाते हुए प्रखंड कार्यालय पहुंचे और वहां जाकर बीडीओ और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ नारेबाजी की.

  • युवक का शव पहुंचते ही गांव में पसरा मातम

    कुर्था अरवल : सचई गांव में सोमवार को उस समय मातम छा गया, जब युवक शिवम का शव गांव पहुंचा. जानकारी के अनुसार सचई गांव निवासी बबलू कुमार के 22 वर्षीय पुत्र शिवम कुमार जो पटना में अपने माता-पिता के साथ रहकर पढ़ाई करता था.

  • कुर्था में नल जल के लिए ग्रामीणों ने जाम की सड़क

    कुर्था अरवल : मुबारकपुर गांव के समीप सोमवार को पेयजल संकट को लेकर ग्रामीणों ने कुर्था-किंजर मुख्य मार्ग को जामकर सरकार विरोधी नारे लगा रहे थे. ग्रामीणों का आरोप था कि राज्य सरकार के साथ निश्चय योजना के तहत हर घर नल जल योजना पहुंचानी है, परंतु हमलोगों के वार्डों में अधिकारियों की लापरवाही की वजह से अब तक नल जल योजना का लाभ नहीं मिल सका. हालांकि दर्जनों की संख्या में महिला व पुरुष कुर्था-किंजर मुख्य मार्ग को जाम कर नल जल योजना चालू करवाने की मांग कर रहे थे.

  • कट्टा व कारतूसों के साथ युवक गिरफ्तार

    अरवल : जिला मुख्यालय स्थित पंजाब नेशनल बैंक के समीप लूट की योजना बना रहे तीन युवकों पर जब पुलिस की नजर पड़ी तब युवक भागने लगे. इस क्रम में एक युवक पुलिस की पकड़ में आ गया. पकड़ा गया युवक किंजर थाना क्षेत्र के मखदुमपुर निवासी स्व कमलेश सिंह का पुत्र सुमित कुमार है.

  • फलदार पौधे करें दान

    अरवल : डीएम रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में वन महोत्सव मनाने को लेकर इंडोर स्टेडियम में बैठक की गयी. बैठक में डीएम ने सभी पदाधिकारियों को निर्देश दिया कि ज्यादा से ज्यादा फलदार पौधे दान करें. उन्होंने सभी पंचायत सचिव को निर्देश दिया कि अपने-अपने क्षेत्र में 11 से ज्यादा पौधे लगवाना सुनिश्चित करें. साथ ही लोगों से दान में फलदार पौधे मांगे. दान में आये पौधे को अपने ही पंचायत में लगवाना सुनिश्चित करें.

  • डीएम ने स्वच्छता कार्यालय का किया निरीक्षण

    अरवल : जिला जल व स्वच्छता समिति कार्यालय का डीएम रवि शंकर चौधरी के द्वारा निरीक्षण किया गया. इस क्रम में अब तक जिला जल स्वच्छता समिति के द्वारा किये गये कार्यों का जायजा लिया गया. इसके बाद डीएम ने निर्देश दिया कि जो भी शौचालय बन गये हैं उसका भुगतान शीघ्र करें. उन्होंने कहा कि बने हुए शौचालय को शीघ्र जियो टैगिंग कराएं.

  • शौचालय राशि निकासी कर नहीं बनाने वालों पर होगी कार्रवाई

    अरवल : नगर पर्षद के मुख्य पार्षद नित्यानंद सिंह की अध्यक्षता में सशक्त स्थायी समिति की बैठक नगर पर्षद कार्यालय में की गयी. बैठक में नल -जल योजना की समीक्षा की गयी, जिसमें संवेदक ने कार्य में लापरवाही पर नाराजगी व्यक्त करते हुए कहा कि संवेदक द्वारा इस कार्य में लापरवाही बरता जा रहा है, जिसके लिए संवेदक को कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया गया, अन्यथा प्राथमिकी भी दर्ज करने की चेतावनी दिया गया. साथ ही दी गयी राशि का वसूली का निर्णय लिया गया.

  • अपनी मांगों के समर्थन में रसोइया संघ का धरना

    अरवल : बिहार राज्य अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ गोप गुट के बैनर तले रसोइया महासंघ ने जिला कार्यक्रम पदाधिकारी मध्याह्न भोजन के कार्यालय में एक दिवसीय धरना दिया, जिसकी अध्यक्षता जिलाध्यक्ष कामेश्वर सिंह ने की. धरना को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष ने कहा कि सरकार रसोइया को खाना बनाने के एवज में जो मानदेय मिलती है वह बहुत काम है,

  • रिटायर्ड शिक्षक से छीने 25 हजार

    अरवल : बैंक से पैसे निकलकर अपने घर जा रहे अवकाश प्राप्त शिक्षक से अपराधियों ने 25 हजार रुपये छीन लिए. अरवल निवासी अवकाश प्राप्त शिक्षक मो अलाउद्दीन बैंक ऑफ इंडिया से रुपये निकाल कर बैंक से बाहर निकले ही थे कि एनएच 139 पर स्कॉर्पियो रुकी और मास्टर साहब को बहुत ही अदब के साथ प्रणाम कर गाड़ी में बैठने को कहा. मास्टर साहब को लगा कि कोई पुराना शिष्य होगा. वे गाड़ी पर बैठ गये. बैठने के बाद दो लोग दोनों तरफ से अगल-बगल बैठ गये और औरंगाबाद की तरफ चल दिया.

  • करेंट से हो रही जान-माल की क्षति के विरोध में लोगों ने जाम की सड़क

    करपी (अरवल) : किंजर थाना क्षेत्र में लगातार 11 हजार हाइटेंशन तार लगातार टूट कर गिर जाने के कारण आये दिन जानमाल की क्षति हो रही है. रविवार की दोपहर 11 बजे अचानक चनौरा मांझी टोली के पास हाइटेंशन तार गिर जाने के कारण विद्युत प्रवाहित तार के चपेट में आ जाने से लक्ष्मी कुमारी उम्र आठ वर्ष नामक युवती, रिंकू देवी पति भलान मांझी रामलगन मांझी, लंगड़ मांझी पिता प्रसाद मांझी तार की चपेट में आ जाने से घायल हो गये, जिसमें लक्ष्मी कुमारी और राम लगन मांझी ज्यादा गंभीर रूप से घायल हो जाने के कारण जहानाबाद सदर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया था.