• खलनायक नहीं, नायक बनें

    अररिया : आप दिन-रात मेहनत करते हैं. आम अवाम के बीच आते-जाते हैं. बावजूद इसके पुलिस की छवि आज भी खलनायक जैसी है. इस मानसिकता में बदलाव लाना होगा. आपको समाज में घुल-मिलकर रहना होगा, तभी आप खलनायक नहीं नायक की छवि बना पायेंगे. आप की कार्यशैली ऐसी हो कि तबादला होने पर लोग सड़क पर आ जाएं कि मेरे भगवान को मत ले जाइये. लोग आपके कार्यकाल को जाने के बाद भी याद करें. समय का यही तकाजा है. उक्त बातें बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने जिले के तमाम थाना अध्यक्ष व पुलिस पदाधिकारियों के साथ बैठक कर उन्हें कहीं.

  • प्रथम जांच में ही अस्पताल प्रबंधन पाया गया दोषी, होगी कार्रवाई

    रानीगंज : रेफरल अस्पताल परिसर में प्रसव की घटना गहराने लगा है. सुसज्जित अस्पताल में एक प्रसव पीड़िता के साथ कथित अमानवीय कृत्य को लेकर डीएम ने सख्त रूख अपनाया है. गुरुवार को सुबह अखबार में संबंधित खबर पढ़ने के बाद डीएम ने इस मामले की त्वरित जांच के आदेश दिये. डीएम के आदेश पर एसडीएम रोजी कुमारी व एसीएमओ डॉ एमपी गुप्ता मामले की जांच को लेकर रेफरल अस्पताल पहुंचे.

  • अस्पताल परिसर में प्रसव पीड़ा से छटपटाती रही महिला, साड़ी के घेरे में तीन बच्चों को दिया जन्म

    अररिया : सरकार एक तरफ सुरक्षित प्रसव को लेकर आमलोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं देने का दावा कर रही है. संस्थागत प्रसव को बढ़ावा देने में लगी है. वहीं दूसरी तरफ क्षेत्र के लोग सरकारी अस्पताल की कुव्यवस्था व स्वास्थ्य कर्मी की कथित मनमानी से तंग होकर निजी अस्पतालों के चंगुल में फंसने को मजबूर हो रहे हैं. सुदूर ग्रामीण क्षेत्र की कौन कहे, मुख्यालय स्थित रेफरल अस्पताल में कार्यरत स्वास्थ्य कर्मी की मनमानी से संस्थागत प्रसव का दावा झुठलाने लगा है. ताजा घटना पर गौर करें, तो रेफरल अस्पताल परिसर में बुधवार की सुबह प्रसव पीड़ा से एक महिला छटपटाती रही, लेकिन मौके पर मौजूद कोई भी नर्स व एएनएम देखने तक नहीं आयी. परिजन व अन्य महिलाओं ने साड़ी का घेरा बना कर किसी तरह अस्पताल परिसर में ही प्रसव कराया. इस बीच पीड़िता ने तीन बच्चों को जन्म दी.

  • 32 महाविद्यालय रद्द किये जाने से नाराज जाप छात्र परिषद ने सीएम का फूंका पुतला

    नरपतगंज : सीमांचल क्षेत्र के 32 महाविद्यालय को रद्द करने से नाराज जन अधिकार छात्र परिषद के सदस्य आक्रोशित हैं. इसको लेकर गुरुवार को नरपतगंज बाजार के एनएच 57 से सटे महावीर चौक पर बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पुतला दहन किया गया. वहीं जमकर नारेबाजी भी की.

  • विद्यालय स्थानांतरण का लोगों ने किया विरोध

    फारबिसगंज : फारबिसगंज नगर परिषद क्षेत्र के सुल्तान पोखर स्थित विद्यालय का बीइओ ने औचक निरीक्षण किया.

  • नहीं बिगड़ेगा सौहार्द, मिलकर रहे हैं और रहेंगे सभी : जाकिर

    जोगबनी : पूर्व विधायक जाकिर अनवर ने अपने निज निवास पर गुरुवार को आयोजित दोनों समुदायों की बैठक में कहा कि जोगबनी की खूबी इसकी सांप्रदायिक सौहार्द ही है. किसी भी परिस्थिति में यह बिगड़ने वाला नहीं है. उन्होंने कहा कि कुछ शरारती तत्व समाज में दरार फैलाने की कोशिश में लगे हुए हैं.

  • गुलाल मामले को ले बुद्धिजीवियों संग बैठक के बाद पटरी पर लौटी जिंदगी

    जोगबनी : जोगबनी में बुधवार को प्रतिमा विसर्जन के दौरान धार्मिक स्थल पर गुलाल फेंकने की घटना को लेकर लोगों में आक्रोश उपज गया. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार धर्मशाला मोहल्ले से निकलने वाले अखाड़े में शामिल कुछ उपद्रवियों ने धार्मिक स्थल पर गुलाल फेंक दिया.

  • बाढ़ के कारण घर से बेघर हुए सैकड़ों लोग

    भरगामा : बिलेनिया नदी में आये उफान के बाद खजुरी के बाढ़पीड़ित अररिया-सुपौल एनएच 327 ई पर खजूरी के पास शरण ले रहे हैं. पीड़ित ग्रामीण खजूरी गांधीनगर, सरपंच टोला व बलुआही टोला आदि टोले के रहने वाले हैं. खजूरी गांधीनगर प्रधानमंत्री ग्राम सड़क भी एनएच के आगे कट गयी है. इस कारण मार्ग पर आवागमन बाधित है.

  • गरीब किसानों पर से केस हटाने की मांग

    अररिया : नदी की मुख्यधारा धारा में डायवर्सन नहीं बनाने के कारण जलनिकासी नहीं होने से हजारों एकड़ फसल लगी जमीन में नदी का अत्यधिक पानी घुस जाने से किसानों की फसल नष्ट हो गयी. किसान व मजदूरों के घरों में 3-4 फीट पानी घुस जाने से अधिकांश कच्चे मकान व अन्य उपयोगी सभी सामान क्षतिग्रस्त हो गये.

  • प्लास्टिक के खिलाफ मुहिम

    अररिया : बुधवार को शुरू हुई यह पदयात्रा मंगलवार को अररिया प्रखंड के बनगामा से चलकर बैरगाछी, रामपुर चौक होते हुए मदनपुर बाजार पहुंचा. पदयात्रा में जिलाध्यक्ष संतोष सुराना भी शामिल थे. जबकि सांसद प्रदीप कुमार सिंह बतौर अतिथि पदयात्रा में शामिल हुए.

  • रेलवे परिसर में विधायक ने किया पौधरोपण

    फारबिसगंज : बापू जयंती समारोह व जल जीवन हरियाली के लिए फारबिसगंज विधायक विद्यासागर केशरी उर्फ मंचन केसरी ने रेलवे परिसर में पौधारोपण किया. कार्यक्रम की अध्यक्षता स्टेशन प्रबंधक मनोज झा ने किया. इस मौके पर रेलवे परिसर में पौधारोपण कर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. इस मौके पर विधायक ने कहा यह अभियान लगातार चलता रहेगा.

  • गांधी जयंती : महामारी के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी पहुंचे थे अररिया, दान में जमीन देकर लोगों ने बनवाया था आश्रम

    अररिया : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी का अररिया से गहरा लगाव था. इसका प्रमाण आज भी अररिया में देखने को मिलता है. शहर के रामकृष्ण सेवा आश्रम ट्रस्ट के राष्ट्रपिता महात्मा गांधी सदस्य भी रह चुके हैं. राष्ट्रपिता 1925 में अररिया अररिया आये थे. रामकृष्ण सेवा आश्रम के स्वामी बेलूरमंठ के स्वामी महादेवानंद जी से राष्ट्रपिता को काफी गहरा लगाव था. इस दौरान 1925 में अररिया में महामारी फैली थी. इसके बाद बेलूरमंठ के महंत महादेवा नंद जी अररिया आये और लोगों को महामारी से मुक्ति दिलायी. इस दौरान अररिया में रामकृष्ण सेवा आश्रम ट्रस्ट बनाया. ट्रस्ट बनाने के बाद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी महादेव आनंद जी से मिलने आये और उनके ट्रस्ट के सदस्य भी बने.

  • नदियों का जलस्तर बढ़ा, घरों में घुसा पानी ऊंचे स्थल पर पलायन कर रहे हैं ग्रामीण

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : जिले में लगातार बारिश ने लोगों की हालत खराब कर दी है. जिले में बहने वाली सभी नदियां उफान पर हैं. कुछ स्थानों पर तो नदियों का पानी घरों में प्रवेश कर चुका है. सिकटी प्रखंड में नूना व बकरा का कहर जारी है. नूना नदी व बकरा नदी के बीच लगभग एक दर्जन से अधिक पंचायतें फस कर रह गयी हैं. बकरा नदी एक बार फिर खुटहरा गांव में तांडव मचा रहा हैं. लोगों के घर कट रहे हैं.

  • पलासी में बकरा व रतवा नदी उफनायी, गांवों में घुसा पानी

    पलासी : लगातार हो रही बारिश व जलग्रहण क्षेत्र के पड़ोसी राष्ट्र नेपाल से छोडे गये पानी को लेकर प्रखंड के अंतर्गत बहने वाली प्रलयंकारी बकरा व रतवा नदी के जलस्तर में बेतहाशा वृद्धि हुई है. जिससे प्रखंड के नीचले इलाकों में बाढ का पानी घुस गया है.

  • बारिश से जनजीवन अस्त-व्यस्त, ग्रामीणों में संभावित बाढ़ की दहशत

    फारबिसगंज : फारबिसगंज प्रखंड में पिछले कई दिनों से हो रही भारी बारिश से बाढ़ की संभावना से लोग दहशत में हैं. सोमवार को फारबिसगंज के बीजेपी विधायक विद्यासागर केशरी उर्फ मंचन केसरी, जिला उपाध्यक्ष मनोज झा आदि ने बाढ़ व बारिश का जायजा लिया. सबसे बड़ी समस्या मवेशियों के लिए हो गयी है. लोग तो घर में भूखे भी रह रहे हैं, परंतु मवेशियों का चारा उ

  • सिकटी के पूर्वी भाग का प्रखंड मुख्यालय से संपर्क भंग, आधा दर्जन जगहों पर सड़कें बहीं

    सिकटी : नेपाल के जलग्रहण क्षेत्रों से लेकर भारतीय क्षेत्रों में लगातार हो रही वर्षा के कारण प्रखंड क्षेत्र से होकर बहने वाली नदियां उफान पर हैं. निचले क्षेत्रों में पानी भर जाने के कारण सड़कों व पल पुलियों पर पानी का दबाव बढ़ गया है, वहीं दर्जनो जगहों पर पानी सड़क के ऊपर बह रहा है, जिससे लोग सहमे हैं.

  • अररिया-सुपौल एनएच खुजरी डायवर्सन के नजदीक टूटने के कगार पर, पुलिस ने आवागमन को रोका

    भरगामा : अररिया - सुपौल एन एच 327 पर खजुरी बाजार के निकट डायवर्सन पर बिलेनिया नदी का पानी का दबाव बढ जाने से उसके टूटने का खतरा पैदा हो गया है. अगर वर्षा हुई तो किसी भी समय यह डायवर्सन टूट सकता है. एहतियात के तौर पर भरगामा पुलिस ने उक्त डायवर्सन पर पुलिस बल की तैनाती कर दी है. जो राहगीर को डायवर्सन पर आवागमन रोक दिया गया हैं.

  • सदर अस्पताल आये बुजुर्गों को लाइन में लगने की जरूरत नहीं

    हेमंत कुमार हीरा, अररिया : सदर अस्पताल में अगर कोई बुजुर्ग इलाज कराने के लिए आता है तो चिकित्सक समेत सभी स्वास्थ्य कर्मी भी उनका पूरा सम्मान करेंगे. साथ ही मरीजों को लाइन में उन्हें धक्का भी नहीं खाना पड़ेगा. जो भी बुजुर्ग व्यक्ति सदर अस्पताल में इलाज कराने के लिए आएंगे तो वह सीधा चिकित्सक से इलाज करायेंगे.

  • रेलवे चला रहा विशेष सफाई अभियान

    ठाकुरगंज : पूर्वोत्तर सीमा रेलवे में गत 16 सितंबर से 30 सितंबर तक चलाये जा रहे स्वच्छता अभियान का सोमवार को समापन हुआ. यह अभियान 11 सितंबर से आगामी 2 अक्तूबर तक चलाये जानेवाले स्वच्छता ही सेवा अभियान का ही एक हिस्सा था. यह जानकारी मालीगांव मुख्यालय में संवाददाताओं को संबोधित करते हुए पूर्वोत्तर सीमा रेलवे के अतिरिक्त महाप्रबंधक राधे रमन ने दी.

  • अररिया-सुपौल एनएच खुजरी डायवर्सन के नजदीक टूटने के कगार पर, पुलिस ने आवागमन को रोका

    भरगामा : अररिया - सुपौल एन एच 327 पर खजुरी बाजार के निकट डायवर्सन पर बिलेनिया नदी का पानी का दबाव बढ जाने से उसके टूटने का खतरा पैदा हो गया है. अगर वर्षा हुई तो किसी भी समय यह डायवर्सन टूट सकता है. एहतियात के तौर पर भरगामा पुलिस ने उक्त डायवर्सन पर पुलिस बल की तैनाती कर दी है. जो राहगीर को डायवर्सन पर आवागमन रोक दिया गया हैं.

  • होटल से बच्चों काे रेस्क्यू किये जाने के विरोध में सड़क जाम

    कुर्साकांटा : गुरुवार की दोपहर श्रम प्रवर्तन विभाग के धावा दल ने हत्ता चौक स्थित भूमा यादव के चाय-नाश्ता के होटल से नाश्ता कर रहे दो नाबािलग लड़कों को रेस्क्यू किये जाने को लेकर आक्रोशित दुकानदारों व परिजनों ने सड़क जाम कर दिया. रेस्क्यू किये गये बच्चों को चार पहिया वाहन से लेकर अररिया जाने की खबर से हत्ता चौक पर अफरा तफरी मच गयी.

  • जेइ हत्याकांड: गवाही देने कोर्ट नहीं आने पर पत्नी पर निकला वारंट

    अररिया : लगभग एक साल पहले अपने पति जेइ राम विलास महतो की गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी. मामले को लेकर अररिया आरएस ओपी (नगर थाना) में मामला दर्ज किया गया था. इसी मामले में गवाही देने के लिए मृत जेइ की पत्नी पुष्पा कुमारी के विरुद्ध न्यायालय से वारंट निकला है.

  • स्वच्छता को आत्मसात करें, यही जागरूकता

    अररिया : स्वच्छता पखवाड़ा कार्यक्रम के तहत नगर परिषद की एसएचजी समूह की 350 महिलाएं रंग-बिरेंगे वस्त्र व स्वच्छता के स्लोगन के साथ बुधवार को नगर परिषद कार्यालय परिसर से जागरूकता रैली निकालीं. रैली को चार चांद तब लग गया, जब एसएचजी की महिलाओं के अलावा शहर के पार्षद व उनके प्रतिनिधि, मुख्य पार्षद रीतेश कुमार राय के साथ रैली से कदम ताल मिलाकर शहर में घूमे. रैली को डीएम बैद्यनाथ यादव व मुख्य पार्षद रीतेश कुमार राय ने झंडी दिखाकर रवाना किया. डीएम ने कहा कि जागरूकता रैली निकालने से जागरूकता का संदेश जाता है.

  • बीआरपी ने की नाजिर से मारपीट विरोध करने पर मांगी माफी

    पलासी : बाढ़ को लेकर अंचल नाजिर शिवशंकर यादव के पास विभिन्न स्कूलों में चलाये गये शिविर के कागजात जमा करने आये शिक्षक सह बीआरपी मोतीलाल दास के साथ बुधवार को मारपीट का मामला सामने आया है. जानकारी के अनुसार बाढ़ के समय डीएम के निर्देश के आलोक में प्रखंड के विभिन्न स्कूलों में एमडीएम के तहत बाढ़ पीडितों के बीच मध्याह्न भोजन चलाया गया था.

  • गर्भवती महिला की गला दबाकर हत्या का आरोप

    पलासी : दहेजलोभी ससुरालवालों ने 25 वर्षीया विवाहिता की मारपीट कर व गला दबाकर हत्या कर दी. घटना थाना क्षेत्र की चौरी पंचायत अंर्तगत वार्ड 13 गांव महादेवकोल में मंगलवार देर रात की है.

  • मनरेगा योजना के तहत हुआ पौधरोपण

    कुर्साकांटा : प्रखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत शंकरपुर के मैगरा वार्ड 02 मैगरा से मनोज सरदार के पोखर तक व मनोज सरदार के पोखर से उत्क्रमित मध्य विद्यालय मैगरा तक बुधवार को मनरेगा योजना के तहत दो यूनिट फलदार व इमारती लकड़ी के पौधे लगाये गये.

  • सार्वजनिक अड़गरा दुर्गा मंदिर में लोगों की पूरी होती हैं मन्नतें

    अररिया : प्रसिद्ध मां खड्गेश्वरी महाकाली मंदिर स्थित सार्वजनिक दुर्गा पूजा समिति अड़गरा में सच्चे मन से मांगी गयी श्रद्धालुओं की मन्नतें जरूर पूरी होती हैं. ऐसा श्रद्धालुओं का मानना है. लोग कई उदाहरण भी देते हैं. पूजा कमेटी के सदस्य दुर्गा पूजा को लेकर तैयारी में जुट गये हैं और इस बार अन्य साल की अपेक्षा भव्य पंडाल निर्माण कराया जा रहा है.

  • नेपाली देसी शराब बरामदगी मामले में तीन अभियुक्तों को 10-10 वर्ष की सश्रम सजा

    अररिया : व्यवहार न्यायालय अररिया के द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह उत्पाद के स्पेशल जज रमण कुमार की अदालत ने सोमवार को अदालत में देसी नेपाली शराब बरामदगी का मामला प्रमाणित होने पर सुपौल जिला स्थित पीपरा थाना क्षेत्र के महेशपुर गांव निवासी जय कृष्ण चौधरी व किशोर चौधरी तथा अररिया जिले के नरपतगंज थाना क्षेत्र के पथराहा गांव निवासी मुश्ताक को स्पेशल 1860/17 में 10-10 साल सश्रम कारावास की सजा सुनायी.

  • कृषि व पशुपालन को बढ़ावा देने के लिए कृषकों को दिया जाये प्रशिक्षण

    अररिया : कृषि विकास से संबंधी योजनाओं का लाभ जिले के सभी किसानों तक पहुंचाने के लिये जिलाधिकारी की अध्यक्षता में कृषि टास्क फोर्स की बैठक सोमवार को संपन्न हुई. जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में आयोजित बैठक में कृषकों के विकास सहित उनकी आय को बढ़ाने के विभिन्न उपायों पर चर्चा की गयी.

  • एसबीओ, मानव बहाली मामले में घिरने लगा बिजली विभाग, उठी उच्च स्तरीय जांच की मांग

    अररिया : जिले का बिजली विभाग कार्यालय एक तो पहले से ही अपनी कारगुजारियों के लिए बदनाम रहा है. कभी उपभोक्ताओं को ज्यादा बिजली बिल भेज दिये जाने तो कभी दूसरे का भी बिल दूसरे के नाम पर भेज दिये जाने के कारण पहले से ही विभाग में कई बार सैकड़ों उपभोक्ताओं को परेशानी झेलनी पड़ी है. अब कर्मचारियों की बहाली मामले में बिजली विभाग के अधिकारी घिरते नजर आ रहे हैं.

  • जल्द होगी 34,540 कोटि के 87 शिक्षकों की बहाली

    अररिया : जिले में जल्द ही 34,540 कोटि के सहायक शिक्षकों की बहाली होने वाली है. जिले में कुल 87 शिक्षकों की बहाली के लिए निदेशालय से दिशा-निर्देश जिला शिक्षा कार्यालय को प्राप्त हो गया है. निदेशक प्राथमिक शिक्षा निदेशालय द्वारा प्राप्त निर्देश के आलोक में 87 अभ्यर्थियों का काउंसेलिंग 26, 27 व 28 सितंबर को राजकीय कन्या मध्य विद्यालय अररिया (चांदनी चौक के नजदीक) में की जायेगी. 34,540 कोटि के सहायक शिक्षकों के रिक्त पद पर की जायेगी. जिला शिक्षा पदाधिकारी द्वारा इस संबंध में सूचना जारी कर दी गयी है.

  • छह दिनों तक बंद रहेंगे बैंक, सेवाएं रहेंगी बाधित

    अररिया : 25 सितंबर के बाद दो अक्तूबर तक लगातार छह दिनों तक बैंकों का कामकाज ठप रहेगा. लिहाजा बैंकिंग से संबंधी लोगों के कार्य इस दौरान प्रभावित होंगे. जानकारी अनुसार चार बैंक अधिकारियों के संगठन की ओर से प्रस्तावित हड़ताल के कारण 26 व 27 सितंबर को बैंकों का कामकाज ठप्प रहेगा.

  • शहरी क्षेत्रों में अवस्थित तालाब, कुएं व पेयजल स्रोतों का होगा जीर्णोद्धार

    अररिया : जल-जीवन हरियाली अभियान के तहत शहरी निकायों में अवस्थित सरकारी पोखर, तालाब को भौतिक सत्यापन व अतिक्रमणमुक्त किये जाने का निर्देश नगर विकास विभाग के प्रधान सचिव के द्वारा दिया गया है. दिये गये निर्देश में स्पष्ट किया गया है कि शहरी निकाय क्षेत्रों में अवस्थित सरकारी पोखर, तालाबों का उड़ाही, कुआं का जीर्णोद्धार कार्य किये जाने को लेकर सर्वेक्षण के बाद प्राक्कलन तैयार कर जीर्णोद्धार के कार्यों को त्वरित रूप से निष्पादित किया जाए. साथ ही नप के अधीन सरकारी भवन व नप क्षेत्र में अवस्थित चापाकल को दुरस्त कर पेयजल स्त्रोतों के नजदीक वर्षा जल संभरण प्रणाली को विकसित करने का निर्देश दिया गया है.

  • नहीं चेती सुरक्षा एजेंसियां, तो देश की अर्थव्यवस्था पर होगा प्रहार

    सुदीप भारती, जोगबनी : हाल के दिनो में सीमावर्ती इलाके के कई जिलों में नकली नोट छापने वाले गिरोह काफी सक्रिय हुए हैं. जबकि नेपाल में जिस प्रकार से तस्करों व भारतीय मुद्रा के जाली नोट के कालेकारोबारी गिरफ्ता हो रहे हैं. पर्याप्त सुरक्षा तंत्र के रहते भारतीय सीमा के सुरक्षा में मुस्तैद खिफिया तंत्रों व पुलिस तंत्र उम्मीद के मुताबिक सफल नहीं हो पा रहा है.

  • पुत्र की दीर्घायु को जिउतिया व्रत का अनुष्ठान आज से

    अररिया : सनातन धर्म में श्रद्धा ही नहीं अटूट विश्वास के साथ हर महिलाएं अपने पुत्र की दीर्घायु के लिए तीन दिवसीय व्रत का अनुष्ठान शुक्रवार से शुरू होगा. शनिवार को जिउतिया का उपवास होगा. बताया जाता है यह व्रत आश्विन मास की कृष्ण पक्ष की सप्तमी से नवमी तिथि तक दिन दिनों का होता है. पहले दिन को नहाय-खाय कहा जाता है. इसलिए महिलाएं सुबह पितरों की संतुष्टि के लिए उनको भोजन देकर व्रत रखती हैं.

  • चिम्पांजी की तस्करी के आरोप में पांच को सजा

    जोगबनी : नेपाल की एक अदालत ने हाल ही में एक हाई-प्रोफाइल मामले में चिम्पांजी की तस्करी करने वाले पांच लोगों को दोषी ठहराया. इन तस्करों की गिरफ्तारी व सजा से पहली बार नेपाल में इस बात के प्रमाण मिले कि यहां दुर्लभ व लुप्तप्राय पशुओं की तस्करी तेजी से हो रही है. इस मामले में तीन भारतीय व एक पाकिस्तानी को पांच साल की सजा सुनायी गयी है.

  • शहर के बाढ़ प्रभावित परिवारों की सूची पर नप बोर्ड ने लगायी अंतिम मुहर

    अररिया : बाढ़ प्रभावित वार्डों के लाभुकों की सूची को पारित करने के उद्देश्य, आगामी दुर्गा पूजा के अवसर पर होने वाली तैयारियों व अन्याय योजनाओं की स्वीकृति को लेकर मंगलवार को नप बोर्ड की बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता मुख्य पार्षद रीतेश कुमार राय ने किया. बैठक का संचालन कार्यपालक पदाधिकारी दीनानाथ सिंह ने किया.

  • विश्वकर्मा की प्रतिमा को दिया अंतिम रूप, पूजा आज

    अररिया : भगवान विश्वकर्मा की पूजा को लेकर उनकी प्रतिमा को अंतिम रूप दे दिया गया है. इसको लेकर शहर का माहौल भक्तिपूर्ण हो गया है. देवशिल्पी विश्वकर्मा अपने विशिष्ट ज्ञान व विज्ञान के कारण मानव जाति से लेकर देवों के बीच भी पूजे जाते हैं.

  • जिले में बच्चा चोर के संदेह में महिला सहित दो की पिटाई

    फारबिसगंज : सिमराहा थानाक्षेत्र के शुभंकरपुर के समीप रविवार रात भीड़तंत्र ने बच्चा चोर के संदेह में एक महादलित युवक की जमकर पिटाई कर दी. इससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना की सूचना पर पहुंची सिमराहा पुलिस ने गभीर रूप से घायल युवक को इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल पहुंचाया, जहां ड्यूटी पर तैनात चिकित्सकों ने त्वरित उपचार प्रारंभ कर गभीर रूप से घायल युवक के स्वास्थ्य में सुधार लाया.

  • नरपतगंज में पहुंची पुलिस, तो बची महिला की जान, पीएचसी में चल रहा है इलाज

    नरपतगंज : लोगों की मनासिकता का आलम यह होता जा रहा है कि बिना कुछ जाने समझे फैसला भी अपने हाथों में लेने लगे हैं. जो काम कानून को करने देना चाहिए वे उसे खुद ही करने लगे हैं.

  • मदरसा में विज्ञान शिक्षक की बहाली पर लगी रोक

    सुब्रत सिन्हा, अररिया : जिले में होने वाले 89 मदरसा विद्यालयों में विज्ञान शिक्षक की बहाली पर फिलहाल रोक लगा दी गयी है. इसका कारण पूर्व से नियुक्त विज्ञान शिक्षकों की ओर से पटना हाइकोर्ट में मुकदमा दायर किया जाना है. इसके कारण बिहार राज्य मदरसा बोर्ड की ओर से जो राज्य के मदरसों में विज्ञान शिक्षक की बहाली का शिड्यूल जारी किया गया था, इसे तत्काल प्रभाव से स्थगित कर दिया गया है.

  • मदर टेरेसा कॉलोनी बन गयी है कचरा चुनने वालों की बस्ती

    अररिया : सुबह होते ही अर्ध नग्न, चीथड़ेनुमा कपड़े पहने इस बस्ती के बच्चों को पता नहीं कि बचपन का आनंद क्या होता है. चारों तरफ पसरा है गंदगी. चापाकल के पास जाने से पहले नाक पर रुमाल रखने की लाचारी. सफाई के नाम पर कुछ भी नहीं. जागरूकता का घोर अभाव. भले ही साफ-सफाई को लेकर जितने अभियान चले हों लेकिन यहां पर आने पर अभियान पर सवाल जरूर उठ जाता है.

  • स्कूल से भगा दिया जाता है बच्चों को, सरकारी सुविधाओं से वंचित हैं लोग

    अररिया : सुबह होते ही अर्ध नग्न, चीथड़ेनुमा कपड़े पहने इस बस्ती के बच्चों को पता नहीं कि बचपन का आनंद क्या होता है. चारों तरफ पसरा है गंदगी. चापाकल के पास जाने से पहले नाक पर रुमाल रखने की लाचारी. सफाई के नाम पर कुछ भी नहीं. जागरूकता का घोर अभाव. भले ही साफ-सफाई को लेकर जितने अभियान चले हों लेकिन यहां पर आने पर अभियान पर सवाल जरूर उठ जाता है.

  • संभावित जलसंकट से निबटने के लिए जल जीवन हरियाली योजना महत्वपूर्ण

    अररिया : भविष्य में संभावित पर्यावरणीय संकट से निपटने के लिये जल जीवन हरियाली योजना खासा महत्वपूर्ण है. आने वाली पीढ़ी को स्वस्थ व सेहतमंद जींदगी उपलब्ध कराने के लिहाज से यह योजना बेहद कारगर साबित होगा. जल संरक्षण व पृथ्वी पर हरियाली को बरकरार रखने के लिये बिल्कूल सही समय पर योजना का क्रियान्वयन किया जा रहा है.

  • मॉब लिंचिंग : बच्चा चोर कह भीड़ ने की महिला की पिटाई, पहुंची पुलिस तो बची जान

    अररिया : बिहार में अररिया के नरपतगंज में रविवार की देर रात नेपाल के रंजीतपुर अमहा, सुनसरी जिले से पहुंची एक 45 वर्षीय महिला की लोगों ने बच्चा चोर समझ कर जम कर पिटाई कर दी. सूचना पाकर फौरी तौर पर पहुंची फुलकाहा थाना की पुलिस ने भीड़तंत्र से महिला की जान बचायी. आनन-फानन में महिला को इलाज के लिए पीएचसी नरपतगंज में भरती कराया गया. जहां उसका इलाज चल रहा है.

  • गबन के आरोपित ने ले लिया करोड़ों की मिनी जलापूर्ति योजना का काम

    अररिया : पीएचइडी से मिली भगत कर गबन के आरोपित पूर्व मुखिया पर करोड़ों रुपये की मिनी जलापूर्ति योजना का काम लेने का आरोप उस क्षेत्र से ताल्लुक रखने वाली जिला परिषद सदस्य विष्णुमाया देवी ने डीएम को आवेदन देकर लगाया है. उन्होंने गुरुवार को डीएम बैद्यनाथ यादव को आवेदन देकर यह भी कहा है कि गबन के आरोपित लक्ष्मीपुर के पूर्व मुखिया अरुण कुमार यादव ने क्षेत्र की भोली-भाली जनता से दो-दो लाख रुपये यह कह कर वसूले हैं कि उन्हें मिनी जलापूर्ति योजना में वे ऑपरेटर व अन्य पदों पर नौकरी भी दिलायेंगे. मामले की गंभीरता को देखते हुए डीएम बैद्यनाथ यादव ने मामले की जांच का आदेश भी पीएचइडी के कार्यपालक अभियंता को दे दिया है.

  • दुर्गापूजा को ले शांति समिति की हुई बैठक

    जोगबनी : बुधवार की संध्या जोगबनी रेल परिसर में होने वाली दुर्गापूजा को ले शांति समिति व दुर्गापूजा कमेटी की बैठक रेल थानाध्यक्ष मुक्तिनाथ तिवारी व स्टेशन प्रबंधक कमल कुमार बासुकी की अध्यक्षता में बुधवार को आयोजित की गयी. बैठक में पूजा में विधि व्यवस्था बनाए रखने व पूजा को शांतिपूर्ण रूप से संपन्न करने पर चर्चा की गयी.

  • निर्धारित तिथि के बाद नियुक्त सात अतिथि शिक्षकों की सेवा समाप्त

    अररिया : निदेशक माध्यमिक शिक्षा के निर्देश के आलोक में द्वितीय चरण में नियुक्त सात अतिथि शिक्षकों की सेवा तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया. निदेशक माध्यमिक शिक्षा के पत्र संख्या 556 के आलोक में डीइओ अशोक कुमार मिश्रा ने पत्र निर्गत कर पांच प्रभारी प्रधानाध्यापकों को सूचित किया है कि दूसरे चरण में नियुक्त सात अतिथि शिक्षकों की सेवा को तत्काल प्रभाव से समाप्त कर दिया गया है. सेवा समाप्त किये गये शिक्षको के कार्य अवधि का नियत परिश्रमिक भुगतान के लिए आवश्यक राशि की गणना कर मांग पत्र उपलब्ध कराने को कहा है.

  • 97 लीटर शराब, 96 केन बीयर के साथ तीन धराये

    अररिया : उत्पाद विभाग की टीम ने गुरुवार को गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुये 97 लीटर विभिन्न ब्रांडों की अंग्रेजी शराब व 96 केन बीयर के साथ तीन कारोबारी को गिरफ्तार किया. मौके से एक कार को भी जब्त किया. शराब की यह खेप पश्चिम बंगाल के कानकी से अररिया बैरगाछी लाया जाना था.

  • कुष्ठ रोगियों की खोज को 19 से विशेष अभियान

    अररिया : कुष्ठ रोगियों की पहचान व उनके समुचित इलाज के लिये जिले में सघन अभियान का संचालन किया जायेगा. 19 से 28 सितंबर तक चलने वाले इस विशेष अभियान की सफलता को लेकर जिलाधिकारी बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में बैठक गुरुवार को संपन्न हुई.

  • भगवान गणेश की प्रतिमा का किया विसर्जन

    अररिया : गणपति बप्पा मोरया..अगले बरस तू जल्दी आना के जयकारे के साथ गुरुवार को भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन किया गया. भगवान गणेश की प्रतिमा का विसर्जन शहर के पनार नदीं में किया गया. इस मौके पर भक्तों की आखें नम थीं.

  • हेलमेट नहीं पहनने से दुर्घटनाओं में 40% लोगों की होती है मौत

    अररिया : राज्य परिवहन आयुक्त सह प्रभारी पदाधिकारी लीड एजेंसी बिहार सड़क सुरक्षा परिषद सीमा त्रिपाठी ने सभी जिला परिवहन पदाधिकारी को आदेश दिया है कि वे अपने-अपने जिलों में विशेष रूप से हेलमेट जांच अभियान चलायें.

  • जान जोखिम में डाल कर नाव पर यात्रा करते हैं ग्रामीण

    अररिया : अररिया फारबिसगंज के पिपरा पंचायत से होकर गुजरने वाली परमान नदी में जान जोखिम में डालकर नदी पार करने को विवश हैं पिपरा के निवासी. यहां के लोग अब भी परमान नदी को पार करने के लिए नाव का ही सहारा लेते हैं. अत्यंत कष्टदायी व भय के साये में यात्री नाव के सहारे अपने-अपने घरों से रोज आते व जाते हैं.

  • 60 वर्षीय वृद्ध महिला को सदर अस्पताल में छोड़ा, दोनों आंख में लगा कीड़ा

    अररिया : बिहार के अररिया में एक अज्ञात बुजुर्ग महिला को कुछ लोग बुधवार को सदर अस्पताल में छोड़कर फरार हो गये. वृद्धा को स्वास्थ्य प्रशासन ने इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. बुजुर्ग महिला की दोनों आंखों में कीड़े लग गया है. इस वजह से दोनों आंख से वह देख नहीं पा रही है. इतना ही नहीं महिला बेहोश भी है.

  • पले-बढ़े अररिया की मिट्टी में, पेट भरता है परदेस में

    बेदी झा, अररिया : समाज के हालत बदलने को लेकर तरह-तरह की योजनाएं संचालित हो रही हैं.

  • ड्यूटी के दौरान होमगार्ड बेहोश, इलाज के दौरान मौत

    अररिया : फारबिसगंज थाना में ड्यूटी कर रहे एक होमगार्ड जवान की मंगलवार को इलाज के दौरान भागलपुर में मौत हो गयी. मृत जवान पलासी थाना क्षेत्र के मजलिसपुर का रहने वाला था. उसका नाम रजानंद मंडल था.

  • हिंदू-मुस्लिम एकता का प्रतीक है डहुआबाड़ी

    कुर्साकांटा : मुहर्रम को लेकर पहलाम के मौके पर मंगलवार को पूर्व राज्य मंत्री सह सिकटी विधायक विजय कुमार मंडल डहुआबाड़ी स्थित कर्बला के मैदान में विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे. विधायक ने कर्बला में करतब दिखा रहे विभिन्न अखाड़ा से आये जंगी युवाओं द्वारा दिखाये गये एक से बढ़ कर एक करतब की सराहना की.

  • घंटों दिखाया करतब हजारों लोग देखते रहे

    नरपतगंज : प्रखंड क्षेत्र में मुहर्रम का पर्व सौहार्दपूर्ण माहौल में मनाया गया. देर शाम नरपतगंज के कर्बला मैदान पर फातिया पढ़कर सभी अपने-अपने घर लौटे. जुलूस के दौरान हिंदू-मुस्लिम एकजुटता व सौहार्द देखने को मिला. विभिन्न अखाड़ों से निकाले गये जुलूस में तिरंगा आकर्षण का केंद्र बना रहा.

  • चोर ने पति-पत्नी व बेटी को ब्लेड से घायल कर फरार, दूसरे घर में चोरी करते धराया

    अररिया : अररिया आरएस ओपी क्षेत्र के हरिया मुड़बल्ला गांव वार्ड पांच में स्थित एक घर में घुसकर अपराध ने गृहस्वामी, उसकी पत्नी व बेटी पर भी ब्लेड से वार कर सभी को जख्मी कर दिया.

  • शहर में हो रही लगातार बाइक चोरी की घटना का नगर थानाध्यक्ष ने सफलतापूर्वक किया उद्भेदन

    अररिया : नगर थाना पुलिस ने बुधवार को गश्ती के दौरान एक बाइक पर सवार तीन अपराधी को हथियार के साथ गिरफ्तार किया. वहीं पुलिस को देखकर बाइक सवार दो अपराधी को घेराबंदी कर पकड़ा गया. दोनों की निशानदेही पर चोरी की तीन बाइक भी बरामद की गयी. मामले को लेकर दो अलग-अलग कांड दर्ज किया गया.

  • परिवार कल्याण कार्यकर्ता के समायोजन को सीएस ने अनुमंडलीय अस्पताल से किया रद्द

    अररिया : फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल के परिवार कल्याण कार्यकर्ता के द्वारा आशा कर्मी के साथ किये गये अमर्यादित आचरण के एवज में सीएस ने उक्त कर्मी का सामायोज रद्द कर दिया है. अब उन्हें अगले आदेश तक अपने मूल पदस्थापन स्थल पीएचसी में पद के अनुरूप कार्यों को संपादित करना होगा.

  • वाहन पार्किंग सेवाओं के लिये पुराने जेल परिसर की खाली जमीन का होगा उपयोग

    अररिया : समाहरणालय परिसर में आम दो पहिया व चार पहिया वाहन के प्रवेश पर लगी रोक के बाद हर दिन अलग-अलग कार्यों से समाहरणालय पहुंचने वाले दूर-दराज के ग्रामीणों को वाहन पार्किंग में होने वाली परेशानियों को ध्यान में रखते हुए पुराने जेल परिसर की खाली जमीन पर आम लोगों के लिये पार्किंग सेवाएं शुरू की गयी है.

  • भरगामा के प्रखंड कर्मी खुलेआम उड़ा रहे परिवहन नियमों की धज्जियां

    अररिया/भरगामा : सैंया भये कोतवाल, अब डर काहे का. इसी तर्ज पर भरगामा प्रखंड कार्यालय में पदस्थापित एक पंचायत सचिव अपना रौब रुतवा रहे हैं. लेकिन यहां कहावत में थोड़ा बदलाव है, यहां सैंया नहीं, बल्कि बीडीओ भये कोतवाल तो अब डर काहे का वाली कहावत चरितार्थ हो रही है. ऐसा इसलिए कि प्रखंड कार्यालय में पदस्थापित एक पंचायत सचिव परिवहन नियमों की धज्जी उड़ा रहे हैं.

  • मामले में जांच नहीं, आरोपित को करें सेवामुक्त

    अररिया : जोकीहाट रेफरल अस्पताल प्रभारी पर ममता कार्यकर्ताओं के लगाये आरोपों का मामला अभी थमा भी नहीं था कि एक बार फिर फारबिसगंज अनुमंडलीय अस्पताल के परिवार कल्याण कार्यकर्ता की हरकत ने स्वास्थ्य विभाग को शर्मसार कर दिया.

  • प्रतिनियोजन के नाम पर जिला शिक्षा कार्यालय में खेल जारी

    अररिया : जिला शिक्षा कार्यालय में शिक्षकों के प्रतिनियोजन का खेल बदस्तूर जारी है. शिक्षक की कमी दिखाकर जिस विद्यालय में शिक्षक का समायोजन किया जाता है, उसी विद्यालय की एक शिक्षिका का प्रतिनियोजन अन्यत्र किया जाता है. यहां तक कि नियोजन इकाई भी अपने अधिकार क्षेत्र से बाहर जाकर शिक्षकों का समायोजन करने में लगे हुए हैं.

  • ढिबरी की रोशनी व नीचे बैठकर मिले ज्ञान व संस्कार के आगे आज की पढ़ाई सिर्फ कागजी

    कुर्साकांटा : शिक्षक दिवस का नाम जेहन में आते ही अंतर्मन में अपने शैक्षणिक गुरु, आध्यात्मिक गुरु की याद अनायास ही मानस पटल में एक रेखा खींच जाती है. इसके साथ ही गुरु को लेकर प्रचलित सारगर्भित श्लोक गुरुर ब्रह्मा गुरुर विष्णु, गुरुर देवो महेश्वरः, गुरु साक्षात परम ब्रह्मा, तस्मै श्री गुरुवै नमः अनायास ही जुबान पर आ जाता है.

  • केंद्रीय उत्पाद विभाग की भूमि पूरी तरह नहीं हुआ अतिक्रमणमुक्त

    रानीगंज : मुख्यालय स्थित लालजी उच्च विद्यालय के समीप केंद्रीय उत्पाद विभाग की भूमि पूरी तरह से अतिक्रमणमुक्त नहीं हो पायी है. अब भी इसके आधे भूभाग पर अतिक्रमणकारियों का अवैध कब्जा कायम है. हालांकि 24 अगस्त को सीओ रमण कुमार सिंह व रानीगंज थानाध्यक्ष डीपी यादव ने व्यापक सुरक्षा व्यवस्था के बीच संबंधित भूमि मेंं मुख्य सड़क किनारे बने दुकान को ध्वस्त कर दिया था.

  • करंट लगने से बालक की मौत, परिजनों में कोहराम

    कुर्साकांटा : प्रखंड मुख्यालय स्थित कुर्साकांटा बाजार वार्ड 10 में बुधवार को अशोक कुमार गुप्ता के पुत्र कौशल कुमार गुप्ता (12) की करंट लगने से मौत हो गयी. घटना के बाद से ही मृतक के परिवार में मातम पसरा है. गौरतलब है कि मृतक दो भाई-बहन में सबसे छोटा था. दोनों बहन ट्यूशन पढ़ने गयी थी. मृतक का पिता फेरी में कपड़ा बेचकर परिवार का भरण-पोषण करता है.

  • बसों में नहीं दिखा अग्निशमन यंत्र, तो होगी कार्रवाई

    अररिया : अररिया से अगर कोई भी बस चलता है तो, उसमें सवार यात्रियों की सुरक्षा के लिए बस में फायर सिलेंडर होना अनिवार्य है. ऐसा आदेश जिला परिवहन पदाधिकारी ने सभी बस संचालकों को नोटिस निर्गत कर दिया है. बता दें कि बस में अगर किसी प्रकार की अनहोनी होती है तो, उससे बचने के लिए अग्निशमन यंत्र का उपयोग तत्काल किया जा सके. बीते महीना पूर्णिया में एक बस डायवर्शन से टकरा जाने के कारण आग की चपेट में आ गयी थी. इससे हादशे में एक महिला की दर्दनाक मौत भी हो गयी थी.

  • नोक-झोंक के बीच हरियाली मार्केट की जमीन को कराया अतिक्रमण मुक्त

    अररिया : कल तक प्राथमिकी दर्ज करने से गुरेज करने वाली पुलिस मंगलवार को पूरे फार्म में नजर आयी. आना स्वाभाविक था कि आदेश ही जिले के डीएम का था. सोमवार की देर शाम डीएम ने नप को कचरा निस्तारण के लिए दी गयी जमीन को अविलंब खाली कराने का आदेश दिया.

  • अररिया-गलगलिया रेल लाइन निर्माण को लेकर एजेंसी को सौंपी बैजनाथपुर व हृदयपुर की जमीन

    अररिया : अररिया-गलगलिया नई रेल लाइन परियोजना के तहत जिला मुख्यालय से सटे बैजनाथपुर व हृदयपुर में अधिग्रहित भूमि मंगलवार को कार्यकारी एजेंसी एनएफ रेलवे को सौंप दिया गया. मालूम हो कि परियोजना का कार्य शीघ्र पूरा कराने के लिये जिला प्रशासन प्रयासरत है.

  • तरक्की की दौड़ में मंद पड़ती जा रही ग्रामीण संस्कृति

    अररिया : समय के साथ चतुर्दिक विकास की नयी इबारत लिखी जा रही है. बिजली की रोशनी से जगमग गांव, सड़कों का जाल, अधारभूत संरचनाओं का निर्माण, लोगो को शुद्ध पेयजल, पढ़ने की ललक पैदा करने की हर कोशिश की जा रही है. कल तक भूत बंगला बना था जो अस्पताल, आज वहां मरीजों का भरमार रहता है.

  • नेत्रदान पखवाड़ा पर छात्राओं ने निकाली प्रभात फेरी

    अररिया : नेत्रदान पखवाड़ा के तहत जिला स्वास्थ्य विभाग के तत्वावधान में मंगलवार को प्लस टू बालिका उच्च विद्यालय के छात्राओं ने नेत्रदान जागरूकता के तहत प्रभात फेरी निकाला. प्रभात फेरी का नेतृत्व विद्यालय के प्राचार्य डॉ फरहत आरा ने की. प्रभात फेरी में छात्राओं ने नेत्रदान है जीवन का महादान, बनाये अपनी अलग पहचान, मरता है शरीर, अमर है

  • प्रखंड स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता छह से

    अररिया : विद्यालय खेलकूद प्रतियोगिता 2019-20 के आयोजन को लेकर डीइओ अशोक कुमार मिश्रा ने जिले के सभी उच्च माध्यमिक, माध्यमिक, मध्य विद्यालय के प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्रधानाध्यापक को पत्र निर्गत किया है. डीइओ द्वारा निर्गत पत्र में प्रधानाध्यापको से कहा है कि प्रतियोगिता में सभी विद्यालय के छात्र-छात्रा खिलाड़ी की टीम गठन कर संबंधित खेल में भाग लेना सुनिश्चित करेंगे.

  • आरएस में लंबी दूरी के ट्रेनों के ठहराव की मांग

    अररिया : संसद सत्र के दौरान सदन में जिले से जुड़ी रेल समस्याओं को उठाने के बाद एनएफ रेलवे के जीएम के द्वारा क्षेत्रीय सांसदों की एक बैठक कटिहार में बुलायी गयी. इसमें अररिया के सांसद प्रदीप कुमार सिंह ने भी भाग लिया. यह जानकारी सांसद के निजी प्रतिधिनि संजय मिश्रा ने दिया.

  • एशियन जूनियर चेस चैंपियनशिप खेलने के लिए गौरव-सौरव दिल्ली हुए रवाना

    अररिया : दिल्ली में आगामी चा र सितंबर से 14 सितंबर तक एशियन जूनियर चेस चैंपियनशिप खेला जायेगा. जिसमें विश्व के पांच देश के चेस खिलाड़ी भाग लेने जा रहा है. जिसमें कुल 42 खिलाड़ियों का शतरंज खिलाड़ियों का चयन हुआ है.

  • शहर में रोजाना लाखों लीटर गाड़ी धोने में बर्बाद होता है पीने योग्य पानी

    हेमंत कुमार हीरा, अररिया : शहर में भूजल स्तर हर साल नीचे गिर रहा है. लेकिन इसकी किसी को चिंता नहीं है. ग्राउंड वाटर का लगातार अंधाधुंध दोहन किया जा रहा है. आप यह सुनकर हैरान हो जाएंगे कि शहर की कार, बाइक, स्कूटर आदि वाहन धोने में रोजाना कई लाख लीटर पानी बर्बाद किया जा रहा है.

  • सड़क दुर्घटना में घायल महिला की हुई मौत

    पलासी : पलासी-कलियागंज मार्ग स्थित पीपल पेड़ कनखुदिया के समीप 30 अगस्त को हुई सड़क हादसा में घायल 43 वर्षीय महिला की मौत रविवार को हो गयी. जानकारी अनुसार मृतिका इंदिर देवी पति नरेश मंडल दोनों पति-पत्नी ऑटो पर सवार होकर किसी स्थान से घर वापस आ रहे थे. अपने घर के समीप पीपल पेड़ के पास ऑटो से उतर कर घर जा रही थी.

  • जिला स्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता पर लगी रोक, पहले प्रखंड स्तर पर होगी प्रतियोगिता

    अररिया : नेताजी सुभाष स्टेडियम में 4 सितंबर से शुरू होने वाले जिलास्तरीय खेलकूद प्रतियोगिता को फिलहाल रद्द कर दिया गया है. अब यह तय किया गया है कि पहले प्रखंड स्तर पर खेलकूद प्रतियोगिता आयोजित किये जायेंगे. इसमें बेहतर प्रदर्शन करने वाले चयनित खिलाडी जिला स्तर पर आयोजित होने वाले खेलों में भाग लेंगे.

  • हथियार से वार कर पत्नी को किया घायल

    अररिया/ताराबाड़ी : तराबाड़ी थाना क्षेत्र के बटुरवाड़ी गांव में रविवार की रात लगभग आधा दर्जन अज्ञात अपराधी लूट के मकसद से घर में घुस गये. इन अपराधियों ने घर में सामान व नकदी लूटना चाहा. मना करने पर अपराधियों ने एक अधेड़ के ऊपर हथियार से वार कर दिया. जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • ऑपरेशन के नाम पर अवैध उगाही को लेकर अधीक्षक का ऑडियो वायरल

    अररिया : सदर अस्पताल के प्रभारी अधीक्षक के एक वायरल ओडियो खासा चर्चा बटोर रहा है. ओडियो में प्रभारी अधीक्षक प्रसव के लिये अस्पताल पहुंची एक महिला को ऑपरेशन के लिये दो हजार रुपये के लिये दबाव बना रहे हैं. इस बीच कोई महिला बोलती है कि पेसेंट ऑपरेशन के लिये तैयार नहीं है. दीदी ने भी ऑपरेशन के लिये कहा है. प्रभारी अधीक्षक जीतेंद्र प्रसाद इसके लिये अपने एक सहयोगी मो युसुफ को कोना में जाकर मरीज से बात करने की सलाह देते हैं.

  • पोषण माह अभियान को ले निकाली जागरूकता रैली

    अररिया : पोषण माह अभियान के तहत शहर के वार्ड संख्या 24 में जागरूकता रैली निकाली गयी. वार्ड पार्षद अकबरी खातून ने रैली को हरा झंडा दिखा कर क्षेत्र भ्रमण के लिये रवाना किया. गाछी टोला स्थित आंगनबाड़ी केंद्र से निकाली गयी रैली में केंद्र से संबद्ध बच्चे, लाभार्थी महिलाएं सहित बड़ी संख्या में स्थानीय लोगों ने भाग लिया. रैली में साथ चल रहे लोग अपने हाथों में पोषण के प्रति जागरूकता संदेश लिखे तख्ती लिये साथ चल रहे थे.

  • डीएम के आदेश पर चलाया सघन वाहन जांच अभियान

    अररिया : यातायात के नियम बदल चुके हैं. जुर्माने का प्रावधान 10 गुणा ज्यादा कर दिया गया है. बावजूद लोगों के ढ़र्रे में सुधार नहीं हो रहा है. न चाहते हुए भी प्रशासन को सख्ती दिखानी पड़ रही है. नतीजा वाहन जांच के क्रम में कागजात दुरूस्त नहीं करने पर लोगों को भारी भरकम जुर्माने का वहन करना पड़ता है. देखा जाए तो न्यूनतम एक हजार रुपये का जुर्माना उन्हें देना पड़ता है.

  • सांप के डसने से हुई मौत, युवती को जिंदा करने का दावा करते हुए तांत्रिक करने लगा ये काम

    अररिया : बिहार के अररिया में रानीगंज क्षेत्र के परमानंदपुर पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या 11 हिंगना गांव में शुक्रवार की रात्रि सर्पदंश से एक युवती की मौत हो गयी. इस घटना से गांव में मातम पसर गया. परिजनों की चीत्कार से माहौल गमगीन हो गया. रोते-बिलखते परिजन शनिवार को सुबह लगभग आठ बजे अंतिम संस्कार के लिए शव गांव से कुछ दूर बहियार स्थित श्मशान लेकर गये. अंतिम संस्कार के लिए शव चिता पर लिटा कर मुखाग्नि देने की तैयारी की जा रही थी.

  • रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण को ले प्रशासन ने गिदिरया गुमटी से हटाया अतिक्रमण

    अररिया : जिला प्रशासन के द्वारा लगभग 1800 मीटर लंबे रेलवे ओवर ब्रिज के निर्माण को लेकर गुरुवार को गिदिरया गुमटी के आस-पास से अतिक्रमणकारी दुकानदारों व जमिंदारों से जमीन को मुक्त कराने को ले अतिक्रमण अभियान चलाया गया.

  • दबंग व रसूखदार लोगों के आगे घुटने नहीं टेके, अतिक्रमण हटाये प्रशासन : उप मुख्य पार्षद

    अररिया : उप मुख्य पार्षद अफसाना प्रवीण ने मुख्य सड़क व उसके बगल में निर्माणाधीन नाला का अतिक्रमण कर अवैध निर्माण पर गहरी चिंता जतायी है. उन्होंने अतिक्रमणकारियों के द्वारा किये जा रहे निर्माण पर नप के कार्यपालक पदाधिकारी को भी जमकर कोसा है. उप मुख्य पार्षद ने चांदनी चौक पर हो रहे अवैध निर्माण को रोक कर नियमावली के अनुरूप निर्माण सुनश्चित किये जाने की भी मांग की है. उप मुख्यपार्षद श्री प्रवीण ने ईओ को आवेदन देकर कहा है कि शहर के व्यवस्ततम स्थल चांदनी चौक पर बिहार राज्य भवन निर्माण नियमावली का उल्लंघन करते हुए नाले का अतिक्रमण कर बड़ी-बड़ी व्यवसायिक कॉम्पलेक्स बने हें. वर्तमान में भी कई नये कॉम्पलेक्स बनाये जा रहे हैं. सभी भवनों में नियमों की घोर अनदेखी की गयी हैं. पूरा शहर जाम व अतिक्रमण की समस्या से परेशान है. नप प्रशासन आंखें मूंदे बैठा है. एक तरफ मुख्य सड़क पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को देखते हुए अन्य सड़कों पर भी अवैध निर्माण कर सड़कों का अतिक्रमण किया जा रहा है. उन्होंने ईओ को अतिक्रमण का जिम्मेदार माना है. चांदनी चौक पर हो रहे अवैध अतिक्रमण को खाली कराने की मांग की है. उपमुख्य पार्षद बोर्ड सदस्य, जैसा चाहेंगी वैसा होगा अतिक्रमणकारियों के विरुद्ध मुहिम चलायी जाती है. जो भवन नक्सा का अनुमोदन कर बनाये जा रहे हैं उसके कार्य पर नजर रखने के लिए कनीय अभियंता की प्रतिनियुक्ति है. जहां तक जो भवन बगैर अनुमोदन के बनाये जा रहे हैं उसका रिपोर्ट संबंधित टैक्स कलेक्टर से लिया जायेगा. अगर सड़क का अतिक्रमण हुआ है तो कार्रवाई निश्चित की जायेगी. भवन निर्माण उप विधि 2014 के नियमों के तहत भवनों को तोड़ा जायेगा. साथ ही भवन मालिक के विरुद्ध विधि सम्मत कानूनी कार्रवाई की जायेगी. उप मुख्य पार्षद बोड की सदस्य हैं, वह जैसा चाहेंगी, वैसा होगा. दीनानाथ सिंह, कार्यपालक पदाधिकारी, अररिया ओवरब्रिज के निर्माण को ले पूर्व में भी नोटिस देकर जमीन खाली करने का निर्देश दिया गया था. बावजूद खाली नहीं किया जा रहा था. इसलिए अतिक्रमणकारियों से ओवरब्रिज निर्माण की सरकारी भूमि खाली करायी गयी है. कुछ रैयत मुआवजे की मांग को ले नाराज थे. जिसे डीएम के द्वारा समझा-बुझाकर जल्द मुआवजा देने की बात कह नाराजगी को दूर कर दी गयी है. रोजी कुमारी, एसडीओ, अररिया

  • शादी का प्रलोभन दे किया यौन शोषण

    अररिया : सिमराहा थाना क्षेत्र के पुरवारी झिरुआ वार्ड दो की रहने वाली एक नाबालिग ने महिला थाने में गुरुवार को मो अकील पिता मो निजाम पुरबारी झिरुआ वार्ड तीन के खिलाफ शादी का झांसा देकर यौन शोषण करने कीा प्राथमिकी दर्ज करायी है. नाबालिग का आरोप है कि अकील ने पहले घर घुसकर उससे छेड़छाड़ की. इसके बाद दुष्कर्म का प्रयास करने लगा. किसी तरह जान बचाकर वहां से भाग गयी. घटना की जानकारी उसने अपने माता-पिता को दी.

  • प्रभावित हो रहा है बैंकों का काम

    फारबिसगंज : मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना में शहरी क्षेत्र में चलने वाले एक महत्वपूर्ण योजना हर घर जल नल के कार्य को ले कर नप क्षेत्र के वार्ड छह के राम मनोहर लोहिया पथ हॉस्पिटल रोड के किनारे पाइप बिछाये जाने के चल रहे कार्य के दौरान बीएसएनएल के केबल के कई स्थानों पर कट जाने से बैंक, एलआईसी सहित अन्य कई वित्तीय संस्थानों में लिंक फेल हो गया. इस कारण इन वित्तीय संस्थानों को प्रतिदिन लाखों का नुकसान हो रहा है.

  • निजी क्लिनिक में महिला की मौत, किया हंगामा

    अररिया : शहर के आजादनगर वार्ड नंबर 20 में चल रहे एक नर्सिंग होम में बुधवार को एक महिला की मौत हो गयी. इसको लेकर मौके पर लोगों की भीड़ जुट गयी. कुछ लोग मामले में समझौता कराने को लेकर सक्रिय थे. मृतका बुच्ची देवी 24 वर्ष के पिता दयानंद पासवान ने बताया कि वह चार माह की गर्भवती थी.

  • अररिया के तीनों भाई बहनों कई देशों में भारत का नाम किया रोशन

    हेमंत कुमार हीरा, अररिया : जब सच्ची लगन व मेहनत से कोई भी कार्य किया जाये तो, उसमें एक ना एक दिन सफलता जरूर मिलती है. सफलता हासिल करने के लिए कई मुसीबतों का सामना भी करना पड़ता है. हालांकि कुछ लोगों संघर्षों से हार कर मंजिल से भटक जाते हैं.

  • सांप के डसने से महिला की मौत, लगा आरोप

    अररिया : फारबिसगंज अनुमंडल अस्पताल से रेफर होने के बाद बुधवार को सर्पदंश पीड़ित को इलाज के लिए सदर अस्पताल में लाया गया. जहां चिकित्सकों ने जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया. जानकारी के अनुसार सिमराहा थाना क्षेत्र के झिडवा निवासी भोला बहारदार की पत्नी रीता देवी को घर में काम करने के दौरान एक जहरीले सांप ने काट लिया था.

  • बिचौलियों के प्रभाव से पूरी तरह मुक्त और पारदर्शी हो कृषकों के हित से जुड़ी योजनाएं

    अररिया : जिले में कृषि विकास व कृषिकों के हितों को लेकर संचालित विभिन्न योजनाओं का संचालन पारदर्शी तरीके से किया जाना है. योजनाओं के क्रियान्वयन को बिचौलियों के प्रभाव से पूरी तरह मुक्त रखते हुए वास्तविक लाभुकों तक इसका लाभ पहुंचाना विभागीय अधिकारियों की जिम्मेदारी है.

  • दो माह बाद भी नहीं मिली बाढ़ राहत राशि, जताया विरोध

    अररिया : अररिया प्रखंड की साहसमल पंचायत में बाढ़ प्रभावित सैकड़ों लोगों को अब तक बाढ़ राहत राशि नहीं मिली है. इससे आक्रोशित पंचायत की महिलाओं ने बुधवार को प्रदर्शन कर प्रशासन के खिलाफ विरोध जताया. महिलाओं ने बताया कि हमें बार-बार कंप्यूटर या सीएसपी वाले के पास जाकर अपने खातों को जांच कराने में भी पैसे खर्च करने पड़ रहे हैं. यह हम लोगों के लिए परेशानी का सबब बन गया है. हमें बाढ़ के दो माह बीतने के बाद भी राहत राशि का भुगतान नहीं किया गया है.

  • एसपी के नाम पर कोडिनयुक्त कफ सिरप बेच रही 'भौजी', वीडियो वायरल

    अररिया : एसपी ईमानदार हैं यह चर्चा जरूर होती है. उनकी ईमानदारी की हकीकत यही है कि थानेदारों को अपने काम करने का तरीका बदल कर लोगों की बात सुननी पड़ रही है. ऐसे में इमानदार एसपी के नाम कैसे बदनाम हों करने की साजिश भी अभी चल रही है. इसी क्रम में सोमवार को कोडिनयुक्त कफ सिरप का अवैध कारोबार करने वाली एक भौजी नामक महिला का वीडियो वायरल हुआ है.

  • तालिमी मरकज की बहाली के नाम पर चल रही दुकानदारी

    सुब्रत सिन्हा, अररिया : महादलित, दलित व अल्पसंख्यक अतिपिछड़ा वर्ग अक्षर आंचल योजना के तहत तालिमी मरकज व टोला सेवकों की बहाली तत्काल जिले में नहीं होने जा रहा है. यह जानकारी डीपीओ साक्षरता गोपाल सिंह ने दी है.

  • शिक्षक नियोजन को ले आवेदन आज से

    अररिया : छठे चरण के शिक्षक नियोजन के लिए आवेदन 27 अगस्त से लिया जायेगा. इसके लिए कोटिवार व विषयवार रिक्ति व रोस्टर तैयार कर लिया गया है. इसके तहत माध्यमिक और उच्च माध्यमिक के लिए शिक्षकों का नियोजन किया जायेगा.

  • पुराना कुआं सोखता में होगा तब्दील

    अररिया : एक तरफ जहां सरकार सरकारी जलस्त्रोत के संरक्षण व संवर्द्धन के लिये कई योजना चला रही है. वहीं समाहरणालय परिसर में मिले एक पुराने कुंआ को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की दोहरी नीति सामने आ रही है. जिसकी चर्चा जोरों पर है.

  • सजायाफ्ता राजेंद्र ने दी थी महेश की हत्या की सुपारी

    भरगामा : भरगामा थाना क्षेत्र के जहद गांव निवासी महेश यादव उर्फ खैरू के हत्या मामले का भरगामा पुलिस ने सफलता पूर्वक उद्भेदन कर लिया है. उसके हत्या की साजिश मंडल कारा अररिया में ही रची गयी थी.

  • डिक्की तोड़वा गिरोह का नाम सामने फिर भी आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं

    बेदी झा, अररिया : अररिया पुलिस की कार्यशैली अजब गजब है. बावजूद यह कहना गलत होगा कि पुलिस कोई काम नहीं करती. पुलिस अपराधियों पर दबिश नहीं डालती. शराब करोबारियों पर नजर नही रखती. जुआ खेलने वालों पर शिकंजा नहीं कसती. सब कुछ करती है पुलिस.

  • जान मारने की नीयत से अपहरण की प्राथमिकी दर्ज

    अररिया : पुलिस अधीक्षक के हाल के दिनों तक वाहन चालक रहे मो कलाम ने अपने पुत्र मो अरबाज के अपहरण होने को लेकर नगर थाना में नामजद कांड दर्ज कराया है. गुरुवार को दर्ज कराए गए मामले में उस लड़की के पिता- माता सहित अन्य परिजनों को नामजद किया गया है.

  • जन्माष्टमी के उत्साह में डूबे लोग, लगाये हाथी घोड़ा पालकी, जय कन्हैया लाल की के जयकारे

    अररिया : आधी रात को श्रीकृष्ण के जन्म के साथ ही विभिन्न ठाकुरबाड़ी मंदिरों के अलावा लोगों ने घरों में भी प्रतिमा की स्थापना कर जन्माष्टमी का पर्व धूम-धाम व हर्षोउल्लास के साथ मनाया. रात बारह बजते ही चारों तरफ शंख व घंटों की गूंज ने वातावरण को आनंदित कर दिया.

  • जन्माष्टमी को लेकर प्रखंड क्षेत्र का वातावरण हुआ भक्तिमय

    कुर्साकांटा : जन्माष्टमी पर्व को लेकर शुक्रवार को प्रखंड क्षेत्र का वातावरण भक्तिमय बना रहा. अहले सुबह से ही पूजन स्थल पर भक्तिमय संगीत की धूम मची रही. पूजा कमिटि प्रतिमा स्थापित करने को लेकर प्रयत्नशील रहे तो पूजन स्थल की साफ सफाई समेत पूजन सम्बंधी कार्यों को लेकर सुचिता का पूरा ध्यान रखते देखे गये.

  • जन्माष्टमी को लेकर काली मंदिर में आज लगेगा महाभोग

    अररिया : कुर्साकांटा प्रखंड अंतर्गत रहटमीना पंचायत के पकड़ी तिवारी टोला में श्री कृष्ण जन्मोत्सव को लेकर उत्साह व भक्ति का माहौल है. श्री कृष्ण जन्मोत्सव के मौके पर वहां भगवान श्रीकृष्ण की भव्य प्रतिमा स्थापित की गयी है.

  • सरोजानंद जी महराज उर्फ नानू बाबा का जन्म उत्सव आज

    अररिया : सरोजानंद जी महाराज उर्फ नानू बाबा को जब सपना आया और उन्हें सपने में भगवान की सेवा करने का आदेश मिला तो पढ़ाई लिखाई को छोड़ कर वे साधक बन गये. वह भी ऐसे साधक बन बैठे जिनकी नजर में सभी धर्मों के लिए एक समान आस्था है. इतना ही नहीं नानू बाबा अपने पैतृक जमीन को बेच कर मंदिर निर्माण में लगा दिये. इसके साथ ही बाबा ने अपना जमीन मंदिर, मसजिद व विधवा महिला को दान में भी दिये.

  • जुआ खेलने को लेकर हुए विवाद में व्यक्ति की चाकू मारकर हत्या

    अररिया : बिहार के अररिया जिला के सदर अस्पताल चौक के समीप सोमवार को जुआ खेलने के दौरान हुए विवाद में एक व्यक्ति की चाकू घोंपकर हत्या कर दी गयी. अररिया अनुमंडल पुलिस अधिकारी डी सिंह ने बताया, ‘‘मृतक का नाम मोहम्मद वसीम (35) है जो नगर थाना अंतर्गत जहांगीर टोला कॉलोनी का रहने वाला था.'''' उन्होंने बताया कि इस सिलसिले में आरोपी मोहम्मद मुमताज को गिरफ्तार कर पुलिस पूछताछ कर रही है.

  • अररिया :नेपाल जाने को अब सात दिन ही मिलेगा पास

    जोगबनी (अररिया) : नेपाल सरकार ने एक और नया नियम लाते हुए भारत से प्रतिदिन नेपाल जानेवाली सभी गाड़ियों के प्रवेश पर एक प्रकार से प्रतिबंध लगा दिया है. नेपाल सरकार के नये नियम के अनुसार प्रतिदिन भारत से नेपाल के अंदर छह किलोमीटर तक जानेवाली सभी गाड़ियों को दिया जाने वाला सुविधा पास अब महीने में सात दिन ही वाहन चालकों को दिया जायेगा तथा महज 15 दिन ही गाड़ियों का भंसार कटाना होगा. बाकी के बचे आठ दिन किसी भी प्रकार का कोई पास नहीं दिया जायेगा.

  • अप्राकृतिक यौनाचार के शिकार पांच साल के बालक की इलाज के दौरान पटना में मौत

    अररिया : बिहार के अररिया में नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के घुरना थाना अंतर्गत पथराहा पंचायत के वार्ड संख्या सात में चार माह पूर्व हुए पांच वर्ष के छात्र के साथ यौनाचार के बाद सोमवार को इलाज के दौरान पटना के एक अस्पताल में मौत हो गयी. इसके बाद परिजनों ने शव को घर लाया व पुलिस को मामले से अवगत कराया. जानकारी मिलते ही थानाध्यक्ष पवन कुमार पासवान ने घटनास्थल पर पहुंचकर जानकारी ली व शव को अपने कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए अररिया भेज दिया.

  • सदर अस्पताल में इलाजरत बंदी भागा फिर आधा घंटा में स्वयं पहुंचा अस्पताल

    अररिया : सदर अस्पताल में इलाजरत विचाराधीन बंदी को सुरक्षा मुहैया कराने में पुलिस प्रशासन बौना साबित होती दिख रही है. ऐसा इसलिए कि पूर्व में भी सुरक्षाकर्मी को चकमा देकर बंदी भाग चुके हैं. बुधवार को ठीक इस तरह की घटना एक बार फिर सामने आयी है. सदर अस्पताल में इलाजरत एक विचाराधीन बंदी सुरक्षा में लगे सुरक्षा कर्मी को चकमा देकर भाग गया. सूचना पर पुलिस प्रशासन के कई वरीय पदाधिकारी भी सदर अस्पताल पहुंच गये.

  • तीन दिनों के अंदर बकाया जमा नहीं करने पर दुकान होगा सील

    अररिया : नगर परिषद के अधीन चल रहे 11 दुकानों का भाड़ा विगत 2017 से ही बकाया है. ऐसे दुकानदारों के विरुद्ध नप ने कड़ी कार्रवाई का मन बना लिया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार नप कार्यालय ने ऐसे 11 दुकानदारों को नोटिस जारी कर तीन दिनों के अंदर बकाये भाड़ा को जमा करने का कड़ा निर्देश दिया है.

  • टेंशन के आगे जिंदगी की कीमत भी पड़ रही छोटी

    जिले में लगभग रोजाना घरेलू विवाद में आत्महत्या का होता है प्रयास धैर्य खोते युवाओं में नहीं रहा प्रेशर झेलने की ताकत पुरुष, महिलाएं व बच्चें भी घरेलू विवाद में मानसिक संतुलन खोकर दे रहे हैं अपनी जान अररिया में नहीं है मानसीक रोग विशेषज्ञ चिकित्सक हेमंत कुमार हीरा, अररिया : टेंशन के आगे लोगों की जिंदगी छोटी पड़ती जा रही है.

  • सेना में बहाली को लेकर दौड़ का अभ्यास कर रहे छात्र को ट्रक ने रौंदा

    फारबिसगंज : फारबिसगंज-अररिया मुख्य मार्ग एनएच 57 के सिरसिया व ढोलबज्जा गांव के बीच मंगलवार की अहले सुबह एक अनियंत्रित ट्रक की ठोकर से आईएससी में पढ़ने वाले व सेना में भर्ती का अभ्यास कर रहे 22 वर्षीय एक छात्र की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • पेड़ से लटका मिला सहरसा के युवक का शव साजिश के तहत की गयी हत्या, जांच में जुटी पुलिस

    फारबिसगंज : थाना क्षेत्र के किरकिचिया पंचायत के कटहरा गांव के समीप रेलवे ट्रेक के 92 के 06 किलोमीटर से महज कुछ दूरी पर स्थित फूल सूंघरा नामक पेड़ में फांसी के फंदे से लटका हुआ लगभग 19 वर्षीय एक युवक के शव को फारबिसगंज पुलिस ने मंगलवार को बरामद किया.

  • आपातकाल से बचने को ले बस में नहीं रहती है फायर सिलिंडर की व्यवस्था

    अररिया : सोमवार की सुबह पूर्णिया में एक बस डायवर्सन से टकरा जाने के कारण बस में आग लग गयी. इससे कई लोगों की मौत भी हो गयी. इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद भी बस मालिक सबक नहीं ले रहे हैं. बस मालिक व प्रशासन खामियां यात्रियों को जान गंवाकर देनी पड़ रही है.

  • सुपौल-गलगिलया रेल परियोजना में भी जमीन अधिग्रहण में हो रहा विलंब

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : अररिया-गलगलिया रेल लाइन में भू-अर्जन की प्रक्रिया के तहत मुआवजे की प्रक्रिया डीएम बैद्यनाथ यादव के द्वारा शुरू तो कर दी गयी. लेकिन अंचलों के द्वारा भू मालिकों के जमीन की जमाबंदी से संबंधित दस्तावेज भू अर्जन कार्यालय को सही समय पर नहीं सौंपे जाने के कारण मुआवजे की राशि का ससमय भुगतान नहीं हो पा रहा है.

  • अररिया : एसपी के ड्राइवर के बेटे ने किया लव जिहाद

    अररिया : अररिया एसपी धूरत शायली सांवलाराम के ड्राइवर मो कलाम के बेटे शाहरुख ने पटना से एक युवती को अपने प्रेम जाल फांसकर उसे अररिया ले आया. युवती के पिता ने पटना स्थित पत्रकार नगर थाने में युवती के अपहरण कर लेने का आरोप लगाते हुए मो अरमान उर्फ शाहरुख पर मामला दर्ज कराया था.

  • बाइक लूट के दौरान हुई थी दिव्यांग इंजीनियर की हत्या

    सहरसा/पतरघट : जिले के पतरघट ओपी क्षेत्र के जम्हरा भद्दी मुख्य सड़क मार्ग के मंझली पोखर के समीप बीते 16 मई को अपराधियों द्वारा अररिया जिले के नरपतगंज थाना क्षेत्र के गरूराहा सिमरबन्नी निवासी 23 वर्षीय इंजीनियरिंग के दिव्यांग छात्र राहुल कुमार की हत्या मामले में पुलिस ने ओपी क्षेत्र के सखौरी निवासी कौशल कुमार व बसनही थाना क्षेत्र के दुर्गापुर निवासी रूपेश कुमार को मृतक की बाइक, एक देसी कट्टा, चार जिंदा कारतूस व मृतक अपनी प्रेमिका के लिए जो लहंगा लेकर जा रहा था के साथ गिरफ्तार कर लिया.

  • विद्यालय में कुव्यवस्था ग्रामीणों ने किया हंगामा

    कुर्साकांटा : प्रखंड क्षेत्र के ग्राम रहटमीना के प्राथमिक विद्यालय मिल्की में सोमवार को विद्यालय के शिक्षकों द्वारा महीनों से अनियमितता बरते जाने पर ग्रामीणों ने हंगामा किया.

  • बाढ़ में क्षतिग्रस्त सड़कों को पांच दिनों में आवागमन योग्य बनाने का निर्देश

    अररिया : जल जीवन और हरियाली तथा बाढ़ आपदा को लेकर संबंधित सभी विभाग के अधिकारियों के साथ डीएम की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित आत्मन हॉल में बैठक की गयी. इस दौरान डीएम ने पृथ्वी दिवस के अवसर पर जल जीवन और हरियाली को लेकर जिले में लगभग सात लाख पौधे मनरेगा से लगाने के लिए लघु सिचांई विभाग के कार्यपालक अभियंता को कार्य योजना तैयार करने का निर्देश दिया.

  • अररिया : .....जब बोट से जनाजे को कब्रिस्तान ले गये ग्रामीण

    फारबिसगंज (अररिया) : फारबिसगंज प्रखंड की रामपुर दक्षिण पंचायत के वार्ड संख्या 12 इस्लामपुर गांव के लोगों को कजरा धार पर पुल नहीं होने से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है़ हालात यह है कि उक्त गांव में किसी के निधन होने पर लोग शव को दफनाने के लिए जनाजे की नमाज के लिए बड़ी मुश्किल से नदी पार करते हैं.

  • टेंडर की गयी योजनाएं अगर उतरी जमीं पर, तो बदला-बदला नजर आयेगा शहर

    अररिया : विगत पांच माह से नगर परिषद में विकास कार्यों की प्रतीक्षा में नगरवासियों की आंखें पथरा गयी हैं. इस बीच बाढ़ ने भी अपनी झलक नगर में दिखा दी. लगभग 11 वार्डों में पानी घुसा व नगर को बुरी तरह से प्रभावित करके रख दिया. 2017 के बाद शहरवासी फिर से डरे व सहमे नजर आये. जिस काम के लिए शहरवासियों ने पार्षदों को चुनकर नप बोर्ड में भेजा, वे इस दौरान अविश्वास के खेल में व्यस्त दिखे.

  • आइकॉनिक पर्सनालिटी अवार्ड से नवाजी गयी पल्लवी जोशी

    अररिया : दिल्ली के इंद्रप्रस्थ एजुकेशनल ट्रस्ट द्वारा जिले की प्रसिद्ध गायिका पल्लवी जोशी को आइकॉनिक अवार्ड ऑफ इंडिया पुरस्कार से नवाजा गया है. उन्हें यह अवार्ड दिल्ली के लाजपत नगर ऑडिटोरियम में आयोजित एक समारोह के दौरान प्रदान किया गया.

  • बंधन बैंक कर्मी से हुए 94 हजार लूटकांड का खुलासा दो गिरफ्तार, बाइक व सात हजार नकद भी बरामद

    अररिया : पलासी थाना क्षेत्र के कलियागंज चौरी मुख्य सड़क पर बनगावां के समीप शुक्रवार की संध्या बाइक सवार अपराधियों ने हथियार के बल पर बंधन बैंक कर्मी से 94 हजार रुपये लूट लिये थे. बाद में इसकी जानकारी पीड़ित बंधन बैंक कर्मी कुमार किस्कों ने पलासी थाना को दी.

  • मानसिक रोगी से दुर्व्यवहार करने पर होगी कार्रवाई

    अररिया : बिहार राज्य विधिक सेवा प्राधिकार के निर्देश पर सदर अस्पताल में जागरूकता कार्यक्रम चलाया गया. जिसमें मानसिक रूप से बीमार व मानसिक दिव्यांग व्यक्ति के साथ किसी प्रकार का भेद-भाव नहीं बरतने का निर्देश दिया गया. इस जागरूकता शिविर के पैनल अधिवक्ता सोहन लाल ठाकुर ने बताया कि मानसिक व दिव्यांग लोगों के लिए विधिक सेवाएं योजना के तहत जागरूकता शिविर लगाया गया.

  • आवास व स्वच्छता में गति नहीं देखकर बिफरे डीएम

    भरगामा : अररिया के डीएम बैद्यनाथ यादव ने मंगलवार के सुबह प्रखंड सह अंचल कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. निरक्षण के दोरान कई कर्मी कार्यलय से अनुपस्थित थे. डीएम जब मंगलवार को साढ़े 10 बजे प्रखंड मुख्यालय औचक निरीक्षण करने पहुंचे तो कमोवेश सभी कार्यालय के अधिकाश कर्मियों को अनुपस्थित पाये.

  • नप उप मुख्य पार्षद बनी रहेंगी अफसाना परवीन, 14 पार्षदों का वोटिंग से बहिष्कार

    अररिया : नगर परिषद अररिया के उपमुख्य पार्षद की कुर्सी को लेकर चल रही खींच-तान पर गुरुवार को विराम लग गया.

  • अलग-अलग स्थानों पर की छापेमारी, दो गिरफ्तार

    फारबिसगंज : फारबिसगंज पुलिस ने बुधवार देर शाम थाना क्षेत्र की दो अलग-अलग जगहों पर छापेमारी कर दस लीटर देसी महुआ शराब व 14 बोतल नेपाली देसी शराब बरामद किया है. साथ ही दो आरोपितों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने पहली छापेमारी शहर के स्टेशन चौक के समीप चौराहे पर की.

  • दावा फेल, डायरिया से दो वर्षीय बालक की मौत

    अररिया : हाल में ही स्वास्थ्य विभाग ने डायरिया पखवारा मनाया. इस दौरान स्वास्थ विभाग का दावा था कि स्वास्थ विभाग की टीम घर-घर जाकर बच्चों को ओआरएस का पैकेट व डायरिया से बचाव की जानकारी दी जायेगी. स्वास्थ्य विभाग का यह दावा गुरुवार को झूठा साबित हो गया. सदर अस्पताल में एक दो वर्षीय डायरिया पीड़ित बालक को सदर अस्पताल में इलाज के लिए लाया गया. जहां चिकित्सकों ने उसकी जांच कर उसे मृत घोषित कर दिया.

  • करंट लगने से एक युवक की गयी जान

    जोकीहाट : जोकीहाट थाना के बोरया गांव के वार्ड 12 में 33 हजार वोल्ट तार की चपेट में आने से गुरुवार को एक युवक की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार 35 वर्षीय फैय्याज पिता रकीब तीन दिन पहले ही दिल्ली से मजदूरी करके घर लौटा था.

  • उफनायी परमान, गांवों में घुसा पानी फारबिसगंज-कुर्साकांटा सड़क बंद

    फारबिसगंज : फारबिसगंज समेत पड़ोसी देश नेपाल में पिछले दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण फारबिसगंज के ग्रामीण इलाकों बाढ़ का कहर एक बार फिर शुरू हो गया है. पिछले दिनों की तरह ही इस बार भी बाढ़ का पानी फैलने लगा है. परमान नदी के जलस्तर में वृद्धि से फारबिसगंज-कुर्साकांटा सड़क मार्ग डोमरा बांध सड़क पर आधा दर्जनों जगहों पर सड़क पर दो से तीन फीट पानी बहने लगा है. कोसी नदी में उफान है.

  • संवेदक की लापरवाही से बोरिया डायवरसन पर पानी का बहाव

    जोकीहाट : जिला प्रशासन ने एन एच 372 के संवेदक को आदेश दिया था कि बोरया पुल डाईवरसन कार्य को तेजी से करे. लेकिन संवेदक की लापरवाही की वजह से गुरुवार को पानी बढने के कारण डाईवरसन के ऊपर से पानी बह रहा है.

  • सहायक डीएम ने किया अंचलों का दौरा

    अररिया : जिले में नव प्रतिनियुक्त सहायक डीएम व भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी अमृशा बैंस ने गुरुवार को जिले के कई बाढ़ प्रभावित अंचलों का दौरा किया. मिली जानकारी के अनुसार बुधवार को योगदान के बाद गुरूवार को उनका पहला क्षेत्र दौरा था. मिली जानकारी के अनुसार उन्होंने सिकटी व कुर्साकांटा में कुछ क्षेत्रों का दौरा किया. साथ ही बाढ़ राहत के संबंध में आवश्यक जानकारी ली. वहीं क्षेत्र से लौटने के बाद उन्होंने डीएम के साथ उनके कार्यालय कक्ष में बैठक कर विचार विमर्श किया.

  • एसडीओ ने की समीक्षात्मक बैठक

    फ़ारबिसगंज : एसडीओ रविप्रकाश ने बाढ़ राहत कार्यो को ले कर गुरूवार को स्थानीय प्रखंड सह अंचल कार्यालय परिसर में अपने कनीय पदाधिकारियों व कर्मियों के साथ समीक्षात्मक बैठक की.बैठक में बाढ़ से पूर्ण प्रभावित पंचायत, आंशिक रूप से प्रभावित पंचायतों, प्रभावित गांव सहित बाढ़ में ध्वस्त सड़कों को लेकर चर्चा किया गया.बैठक के दौरान जानकारी दी गयी कि सरकारी आंकड़ा के अनुसार बाढ़ से प्रभावित गांवों की संख्या 71 है जहां एक लाख चालिस हजार दो सौ लोगों के प्रभावित होने की बात कही गई.

  • चेंगना धार में 11 वर्षीय बालक डूबा

    फारबिसगंज : फारबिसगंज प्रखंड की तिरसकुंड पंचायत रमई मंगला चौक के समीप चेंगना धार में गुरुवार को 11 वर्षीय एक बालक डूब गया. उसे डूबते देख मौके पर मौजूद बच्चों के शोर मचाने पर बड़ी संख्या पहुंचे स्थानीय ग्रामीणों में तैरने जानने वाले व गोता खोरो ने कूद कर बालक को धार में ढूंढ़ना प्रारंभ किया.

  • अफसाना बचायेंगी अपनी कुर्सी या नप को मिलेगा नया चेहरा ?

    अररिया : कभी मुख्य पार्षद तो कभी उप मुख्य पार्षद की गद्दी पर काबिज रहने वाली अफसाना प्रवीण के उप मुख्य पार्षद बने रहने का फैसला गुरुवार को तय होगा. उनके विरुद्ध उनके ही खेमे के 10 पार्षदों ने 2 जुलाई 2019 को अविश्वास लाया. इससे पहले वर्तमान मुख्य पार्षद रीतेश कुमार राय पर अफसाना प्रवीण के द्वारा ही अविश्वास लगाया गया था.

  • दुष्कर्म के मामले में झूठे गवाहों का नाम दर्ज, जमा कराया शपथ पत्र

    अररिया : दुष्कर्म की घटना को लेकर महिला थाना अररिया में दर्ज एक कांड के पर्यवेक्षण पदाधिकारी द्वारा फर्जी गवाही के दम पर पूरे मामले को रफा-दफा कर दिये जाने का वाकिया सामने आया है. पर्यवेक्षण पदाधिकारी पर यह आरोप है कि उन्होंने कांड के आरोपी के पक्ष में आकर फर्जी व मनगढ़ंत गवाही दर्ज की.

  • जहां स्थानांतरण कर भेजा है, वहां जाकर काम करो नहीं, तो नौकरी छोड़ दो

    अररिया : आयुष चिकित्सकों ने डीपीएम पर दुर्व्यवहार व मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है. डॉक्टरों का कहना है कि डीपीएम ने आयुष चिकित्सकों को धमकी दी है कि तुमलोग केवल राजनीति करते हो, जहां स्थानांतरित करके भेजा गया है, वहां जाकर काम करो नहीं तो नौकरी छोड़ दो. मैं तुम लोगों का अधिकारी हूं.

  • प्राथमिक विद्यालय मुड़बल्ला के प्रधान शिक्षक हटाये गये

    अररिया : उत्क्रमित मध्य विद्यालय हड़ियाबारा के संकूल समन्वयक के आवेदन पर डीपीओ स्थापना ने प्राथमिक विद्यालय मुड़बल्ला के प्रधान शिक्षक रोबिन ऋषिदेव को हटाते हुए विद्यालय के वरीयतम शिक्षक मो तबरेज आलम को प्रधान शिक्षक के रूप में प्राधिकृत किया है. संकूल समन्वयक मधु कुमारी द्वारा डीपीओ स्थापना को दिये गये आवेदन में प्राथमिक विद्यालय मुड़बल्ला के प्रधान शिक्षक के मनमानी कर्तव्य के प्रति उदासीन रहने के कारण विद्यालय के प्रभार से मुक्त करने का अनुरोध किया है.

  • 4900 करोड़ से कोसी-मेची नदी के बीच की नदियों को किया जायेगा लिंक : संजय झा

    अररिया : बाढ़ की समीक्षा के दौरान अररिया पहुंचे जल संसाधन मंत्री संजय झा ने सोमवार को लोजपा नेता अजय झा के निवास पर आयोजित प्रेस वार्ता में बताया कि सरकार की महत्वकांक्षी कोसी-मेची नदी परियोजना अब जल्द ही जमीन पर उतरेगी.

  • रुपये जुटाने में हुई देरी, तो ससुराल वालों ने नवविवाहिता की कर दी निर्मम हत्या

    अररिया : नाटकीय अंदाज में नव विवाहिता चांदनी देवी की निर्मम हत्या मामले में दहेज की निर्धारित रकम के अलावा शादी के बाद तीन लाख रुपये अतिरिक्त राशि की मांग को लेकर सोची समझी साजिश के तहत ससुराल वालों द्वारा उसकी निर्मम हत्या किये जाने को लेकर नगर थाना में कांड अंकित कराया गया है.

  • मेहंदी का रंग फीका पड़ने से पहले हुई नवविवाहिता की हत्या

    अररिया : अभी चांदनी के हाथों की मेंहदी का रंग भी फीका नहीं पड़ा था कि नाटकीय अंदाज में निर्ममता पूर्वक उसकी हत्या की गुत्थी को सुलझाना नगर थाना पुलिस के लिये गंभीर चुनौती है. नव विवाहिता के पति का बयान अपनी पत्नी का पूर्व से चल रहे प्रेम प्रसंग के कारण उसकी निर्मम हत्या की ओर इशारा करता है.

  • शिक्षकों का वेतन भुगतान को ले प्रखंड मुख्यालय पर प्रदर्शन

    फारबिसगंज : बीते कई महीने से वेतन भुगतान नहीं होने से परेशान शिक्षकों ने सोमवार को पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित बीआरसी भवन के कार्यालय में तालाबंदी कर मुख्य द्वार पर धरना पर बैठ गये. अपनी मांगों के समर्थन में जमकर प्रदर्शन किया. नेतृत्व कर रहे संघ के अनुमंडल अध्यक्ष ने कहा कि वेतन प्रभारी बीआरसी नवीन कुमार का व्यवहार आम शिक्षकों के साथ सही नहीं रहता.

  • कृषि विभाग ने शुरू किया फसल क्षति का सर्वेक्षण

    फारबिसगंज : फारबिसगंज प्रखंड में आई बाढ़ के बाद सैकड़ों एकड़ में लगी फसलों की बर्बादी हुई. किसानों के सामने सबसे बड़ी समस्या धान के बिचड़े की है. प्रखंड के पूर्वी इलाकों में किसान धान रोपनी कर चुके थे, लेकिन बाढ़ आने के बाद सब बर्बाद हो चुका है. फसल बर्बादी के आकलन को लेकर कृषि विभाग के अधिकारियों की टीम ने विभिन्न पंचायतों का दौरा कर फसल बर्बाद कर आकलन का कार्य शुरू कर दिया है.

  • अररिया : बागमती, महानंदा व बूढ़ी गंडक में उफान, मंत्री संजय झा ने कहा जल्द शुरू होगी कोसी-मेची नदी परियोजना

    अररिया : जल संसाधन मंत्री संजय झा ने बताया कि कोसी-मेची नदी परियोजना अब जल्द ही जमीन पर उतरेगी. 4900 करोड़ रुपये की इस परियोजना का लाभ अररिया, कटिहार, पूर्णिया व किशनगंज के किसानों को मिलेगा.

  • दो दोषियों को 10 वर्ष का सश्रम कारावास

    अररिया : स्थानीय व्यवहार न्यायालय के तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री रजनीश कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने डकैती की योजना बनाने तथा थ्रीनट बरामदगी का मामला प्रमाणित होने पर मधेपुरा जिला कुमारखंड थानांतर्गत जोरावरगंज गांव निवासी दो आरोपियों क्रमशः 35 वर्षीय मो उमा उर्फ हंसीबुल पिता मेहरुद्दीन तथा 45 वर्षीय मो जसीम पिता स्वर्गीय हसमुद्दीन को 10 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनायी है.

  • ट्रक व टेंकलोरी चालकों को अज्ञात अपराधियों ने लूटपाट

    फ़ारबिसगंज : रपतगंज एनएच 57 के भजनपुर ओवर ब्रिज के समीप बुधवार की देर रात्रि अज्ञात अपराधियो के द्वारा मार्ग से गुजर रहे ट्रक चालकों से अवैध वसूली करने व अवैध वसूली का विरोध करने पर अपराधियो के द्वारा ट्रक व टेनक्लोरी चालको के साथ मारपीट कर गंभीर रूप से घायल कर लूटपाट किये जाने का एक मामला प्रकाश में आया है.

  • डकैती की योजना बना रहे दो आरोपितों को 10 वर्ष का सश्रम कारावास

    अररिया : स्थानीय व्यवहार न्यायालय के तृतीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश श्री रजनीश कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने डकैती की योजना बनाने तथा थ्रीनट बरामदगी का मामला प्रमाणित होने पर मधेपुरा जिला कुमारखंड थानांतर्गत जोरावरगंज गांव निवासी दो आरोपियों क्रमशः 35 वर्षीय मो उमा उर्फ हंसीबुल पिता मेहरुद्दीन तथा 45 वर्षीय मो जसीम पिता स्वर्गीय हसमुद्दीन को 10 वर्ष के सश्रम कारावास की सजा सुनायी है. साथ ही दोनों आरोपियों को अर्थदंड के रूप में 10-10 हजार रुपये जुर्माना भी लगाया है. यह जानकारी सरकार की ओर से प्रतिनियुक्त अपर लोक अभियोजक राजानंद पासवान ने दी.

  • बिहार में बाढ़ से त्राहिमाम : खतरे के निशान से ऊपर महानंदा, अपने घरों तक नहीं जा पा रहे हैं बाढ़ पीड़ित

    भागलपुर : बिहार के कोसी-सीमांचल में बाढ़ से त्राहिमाम की स्थिति अब भी बनी हुई है. कोसी नदी की मुख्य धारा स्थिर है, लेकिन महानंदा व अन्य सहायक नदियां उफान पर हैं. निचले इलाके में पानी का आना जारी है. बाढ़ पीड़ित टूटी सड़क व लबालब पानी भरे होने के कारण अपने घर तक नहीं जा पा रहे हैं. बुधवार को डूबने से पूर्णिया में चार, अररिया में दो लोगों की मौत हो गयी.

  • डूबकर युवक की मौत, पनार पुल के नीचे का शव बरामद

    अररिया : दो दिन पूर्व घर से बाढ़ का पानी देखने गये युवक का शव मंगलवार को अररिया-जोकीहाट मार्ग पनार पुल के नीचे पानी में शव बरामद हुआ है. बताया जाता है कि पनार पुल के नीचे कुछ लोगों ने एक शव को देखा. जिसकी सूचना स्थानीय लोगों को मिलने के बाद शव को देखने के लिए काफी भीड़ जुट गयी.

  • प्रभात खबर ने दिखाया जन सरोकार से नाता लगाया मेडिकल कैंप, बांटी बाढ़ राहत सामग्री

    अररिया : प्रभात खबर हर कदम पर जनसरोकार के रिश्तों को बखूबी निभाता है. यह जहां अपने लेखनी के माध्यम से जरूरतमदों की आवाज बनकर सामने आता है. वहीं जरूरत पड़ने पर खुद मैदान में उतर कर लोगों की मदद को हाथ बढ़ाने से भी पीछे नहीं हटता है.

  • मध्याह्न भोजन योजना में राशि में बढ़ोतरी, 10 से लागू

    अररिया : सरकारी विद्यालयों में संचालिका मध्याह्न भोजन योजना में राशि की बढ़ोतरी की गयी है. एमडीएम निदेशक ने परिवर्तित मूल्य का निर्धारण नया दर 10 जुलाई से लागू करने का निर्देश दिया है. बताया गया है कि वर्ग एक से पांच तक के प्रति बच्चों के लिए निर्धारित राशि 4.35 रुपये से बढ़ाकर 4.48 रुपये व वर्ग छह से आठ तक के लिए 6.51 रुपये से बढ़ाकर 6.71 रुपये निर्धारित किया गया.

  • 500 मेधावी छात्रों को प्रभात खबर ने दिया एक मंच

    अररिया : प्रभात खबर द्वारा एक साथ 500 से अधिक मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया. मंगलवार को जिले के अलग-अलग क्षेत्रों के छात्र छात्राओं को जिले में सम्मानित होने का मौका मिला. प्रभात खबर ने शहर के टाउन हॉल में 500 मेधावी छात्रों को एक मंच देकर सम्मानित किया गया. इस सम्मानित के छात्रों में शिक्षा के प्रति अलग जूनून देखा गया.

  • प्रभात खबर का प्रतिभा सम्मान समारोह आज, सम्मानित होंगे प्रतिभावान बच्चे

    अररिया : जिले की प्रतिभाओं को सम्मानित करने के लिये मंगलवार को प्रभात खबर अररिया द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया जायेगा. टॉउन हॉल अररिया में आयोजित भव्य कार्यक्रम में 10वीं व 12वीं की परीक्षा में प्रथम श्रेणी से उत्तीर्ण छात्र-छात्राओं को प्रभात खबर द्वारा प्रमाणपत्र व ट्रॉफी देकर सम्मानित किया जायेगा. सम्मान समारोह में जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी शिक्षण संस्थानों में मैट्रिक व इंटर की परीक्षा में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले छात्र भाग लेंगे. विशिष्ट अतिथियों की मौजूदगी में उन्हें सम्मानित किया जाना है.

  • अररिया आये डीआइजी, विशेष कांडों की समीक्षा कर दिये निर्देश

    अररिया : पूर्णिया प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक सोमवार को अररिया आये. एसपी कार्यालय में जिले के अलग-अलग थाना के कुछ विशेष कांडों की समीक्षा भी उन्होंने की. एसपी धूरत सायली सांवलाराम से ने बताया कि डीआईजी राजेश त्रिपाठी ने कुछ खास कांडों की समीक्षा की. इसके बाद संबंधित कांडों को लेकर जरूरी निर्देश दिये. उन्होंने बाढ़ की स्थिति व विधि व्यवस्था की भी जानकारी ली. मौके पर एसडीपीओ कुमार देवेन्द्र सिंह भी मौजूद थे.

  • अररिया : बाढ़ बना आफत : सभी स्कूलों में पढ़ाई 21 जुलाई तक स्थगित

    अररिया : अतिवृष्टि व जिले में आयी बाढ़ के मद्देनजर बच्चों के स्वास्थ्य को देखते हुए 21 जुलाई तक जिले के सभी सरकारी व गैर सरकारी विद्यालय का पठन-पाठन कार्य को स्थगित करते हुए विद्यालय के शिक्षक-शिक्षिका व शिक्षकेतर कर्मी को विद्यालय में बने रहेंगे. इस आशय का डीइओ अशोक कुमार मिश्रा ने कार्यालय आदेश निर्गत कर सभी प्रधानाध्यापक, सभी बीइओ, बीआरपी व सीआरसीसी को दी गयी है.

  • अररिया आये डीआइजी, विशेष कांडों की समीक्षा कर दिये निर्देश

    अररिया : पूर्णिया प्रक्षेत्र के पुलिस उपमहानिरीक्षक सोमवार को अररिया आये. एसपी कार्यालय में जिले के अलग-अलग थाना के कुछ विशेष कांडों की समीक्षा भी उन्होंने की. एसपी धूरत सायली सांवलाराम से ने बताया कि डीआईजी राजेश त्रिपाठी ने कुछ खास कांडों की समीक्षा की. इसके बाद संबंधित कांडों को लेकर जरूरी निर्देश दिये. उन्होंने बाढ़ की स्थिति व विधि व्यवस्था की भी जानकारी ली. मौके पर एसडीपीओ कुमार देवेन्द्र सिंह भी मौजूद थे.

  • उत्तर बिहार और कोसी क्षेत्र की नदियाें में उफान, भारी बारिश से अररिया और किशनगंज में स्कूल बंद

    मुजफ्फपुर/भागलपुर : पांच दिनों से नेपाल व प्रदेश में लगातार हो रही बारिश से उत्तर बिहार और कोसी क्षेत्र की नदियाें ने अपना रौद्र रूप दिखाना शुरू कर दिया है. शुक्रवार को कई नदियों का जल स्तर खतरे के निशान से डेढ़ फुट तक ऊपर पहुंच गया. इससे तटबंधों पर जहां दबाव बढ़ गया है, वहीं नदियों के आसपास के गांवों में बाढ़ का पानी फैल गया है.

  • बारिश के साथ गर्मी, लोग हो रहे बीमार

    हेमंत कुमार हीरा, अररिया : जिले में शनिवार से मानसून ने दस्तक दे दी है. जिले में रुक-रुक कर बारिश होना भी शुरू हो गया है. इसमें फुहारों से कुछ राहत मिलेगी, लेकिन बरसात का सुहाना मौसम अपने साथ अनेक बीमारियां भी साथ लाता है. बरसात के इस मौसम में कालरा, पेचिस, दस्त, गैस्ट्रोइंट्राइटिस, फूड प्वाइजनिंग, बदहजमी के साथ मलेरिया, वायरल फीवर, डेंगू, चिकुनगुनिया, कन्जेक्टवाइटिस, पीलिया, टाइफाइड बुखार,फोड़े-फंसी सोत अन्य रोगों के आक्रमण की संभावना बढ़ जाती है.

  • 25 बोतल नेपाली शराब के साथ बाइक सवार दो तस्कर गिरफ्तार

    नरपतगंज : नरपतगंज : नरपतगंज थाना पुलिस ने बुधवार को एनएच 57 पर पलासी के समीप से 25 बोतल नेपाली शराब के साथ बाइक सवार दो तस्कर को गिरफ्तार कर लिया. दोनों को नरपतगंज थाना लाकर पुलिस पूछताछ कर रही है. गिरफ्तार तस्करों में मानिकपुर गांव निवासी छोटू कुमार व पिंटू कुमार यादव शामिल हैं. जानकारी के अनुसार दोनों तस्कर हीरो होंडा स्प्लेंडर बाइक पर नेपाली शराब लेकर बुधवार को तस्करी के लिए नेपाल से बॉर्डर के रास्ते फारबिसगंज की ओर जा रहा था.

  • नौवीं व 10वीं की फर्स्ट टर्मिनल परीक्षा 17 से

    अररिया : सत्र 2019-20 के लिए नौंवी व 10 वीं की फर्स्ट टर्मिनल परीक्षा 17 से 24 जुलाई तक सभी माध्यमिक विद्यालय में आयोजित होगी. निदेशक माध्यमिक शिक्षा बिहार शैक्षिक कैलेंडर के आलोक में बिहार माध्यमिक शिक्षक संघ ने परीक्षा का कार्यक्रम जारी किया है.

  • फारबिसगंज-सहरसा रेलखंड के लिए 150 करोड़

    फारबिसगंज : कोसी-सीमांचल को जोड़ने वाली फारबिसगंज-सुपौल-सहरसा रेलखंड पर ट्रेनों के परिचालन को देखने के लिए लोगों की आंखें पथरा गयी हैं. इस बार के बजट में 150 करोड़ की राशि की स्वीकृति प्रदान की गयी है. जानकारों की मानें तो फारबिसगंज-सकरी-लौकहा-निर्मली 206 किमी तक अमान परिवर्तन के लिए 150 करोड़ की राशि की स्वीकृति प्रदान की गयी है.

  • हत्या के मामले का फरार अपराधी बिहार से गिरफ्तार

    नयी दिल्ली : हत्या के मामले में पिछले नौ सालों से फरार चल रहे 42 वर्षीय व्यक्ति को पुलिस ने बिहार से गिरफ्तार किया है. पुलिस बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. पुलिस ने बताया कि आरोपी रणजीत सिंह की गिरफ्तारी पर 25 हजार रुपये का इनाम रखा गया था और शहर की अदालत ने उसे भगोड़ा घोषित कर दिया था. पुलिस ने बताया कि सिंह बिहार के अररिया जिले में फारबिसगंज का निवासी था और उसे 8 जुलाई को प्रदेश के कटिहार से पकड़ा गया.

  • पुस्तक की राशि नहीं भेजने पर 36 एचएम पद से हटेंगे

    अररिया : शिक्षा विभाग के बार-बार निर्देश के बावजूद और डीएम, डीइओ के सख्ती के बाद भी जिले के 36 सरकारी विद्यालयों के प्रधानाध्यापकों द्वारा अब तक स्कूली बच्चों को पाठ्य पुस्तक की राशि नहीं भेजी गयी है. इस मामले को लेकर शिक्षा विभाग के अधिकारी व प्रधानाध्यापकों के विरुद्ध सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है.

  • भारत-नेपाल सीमा से तीन किमी अंदर नेपाल में खुलेगा कैसीनो

    जोगबनी : नेपाल सरकार ने कैसीनो संबंधी नये नियम पर विधेयक लाते हुए भारत-नेपाल सीमा से तीन किमी अंदर नेपाल में कैसीनो खोलने की इजाजत दे दी है. यहां बता दें कि पहले के नियम के अनुसार सीमा से छह किमी अंदर कैसीनो खोलने की इजाजत थी, लेकिन अब नये नियम से तीन किमी के दायरे के अंदर ही कैसीनो खोला जा सकेगा.

  • बारिश से सड़कें बन गयीं तालाब, नप की खुली पोल

    फारबिसगंज : बीते चार दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण शहर की सड़कें तालाब बन गयी हैं. बुधवार को फारबिसगंज में सबसे अधिक बारिश 136.04 मिलीमीटर हुई. सड़कों पर करीब दो फीट पानी जमा हो जाने