• नेपाल पुलिस व ट्रैफिक पुलिस अब वाहन जांच के नाम पर नहीं लगा सकेगी जुर्माना

    जोगबनी : भारत-नेपाल सीमा से सटे तराई के सीमावर्ती क्षेत्र में नेपाल पुलिस, नेपाल सशस्त्र पुलिस बल की ओर से किये जा रहे भारतीय वाहनों की जांच में कड़ाई नहीं करने के निर्देश के साथ ही नेपाल के गृह मंत्रालय ने भारतीय वाहनों को निर्बाध रूप से आवागमन का निर्देश दिया है.

  • साक्षरता की लापरवाही ने ली शिक्षा सेवक की जान

    अररिया : जनशिक्षा परियोजना के तहत जिला साक्षरता द्वारा शिक्षा सेवक व तालिमी मरकजों का चल रहे चार दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण के दौरान रानीगंज प्रखंड के मध्य विद्यालय रामपुर में एक टोला सेवक की मृत्यु जिला साक्षरता के लापरवाही के कारण होने की बात कही जा रही है. जिला पदाधिकारी द्वारा भीषण गरमी को देखते हुए जब गरमी को लेकर पूरे जिलों में धारा 144 लगाते हुए किसी तरह का कार्यक्रम, प्रशिक्षण, सभा आदि करने पर मनाही की गयी है.

  • भीषण गर्मी ने ली टोला सेवक की जान

    रानीगंज : भीषण गर्मी के कारण लू की चपेट में आने से मंगलवार को एक टोला सेवक की मौत हो गयी. बताया जाता है कि क्षेत्र की भोड़हा पंचायत अंतर्गत मध्य विद्यालय रामपुर में चार दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण चल रहा था. इसी दौरान टोला सेवक अचानक बेसुध हो गये. मौके पर मौजूद प्रशिक्षक व अन्य प्रतिभागियों ने आनन-फानन में टोला सेवक को रेफरल अस्पताल पहुंचाया. जहां मौके पर मौजूद चिकित्सक ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया.

  • जिलेबियामोड़ एनएच 327इ पर सड़क हादसे में बाइक सवार घायल

    ठाकुरगंज : ठाकुरगंज हाइस्कूल से जिलेबियामोड़ एनएच 327 इ जाने वाली जर्जर सड़क पर सोमवार की देर शाम सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. बताया जाता है कि पावर हाउस से अपने दवा दुकान को बंद कर मोटरसाइकिल से घर जा रहे मो नदीम सरवर पिता मो सलीम साकिन खरना को पुराने ब्लॉक के समीप विपरीत दिशा से आ रही एक मोटरसाइकिल सवार ने जबरदस्त टक्कर मार दी.

  • कलेक्ट्रेट में तपती धूप में सफाई के लिए लगाये थे मजदूर

    अररिया : जिले में लगातार बढ़ रही भीषण गर्मी को देखते हुए जिलाधिकारी ने 18 जून से किसी भी प्रकार की शैक्षणिक, गैर शैक्षणिक, सभा या कार्यक्रम समेत मजदूरों से मजदूरी तक नहीं कराने का आदेश दिया था.

  • निर्माण कार्यों पर दिन के समय रोक, मनरेगा पर भी बंदिश

    अररिया : पूरे सूबे में पड़ रही भीषण गर्मी व चलने वाली लू के मद्देनजर अररिया के जिला पदाधिकारी ने सरकारी व गैर सरकारी स्कूलों को 22 जून तक बंद रखने सहित अन्य कई महत्वपूर्ण आदेश जारी किये हैं. ये आदेश दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों के आलोक में जारी किये गये हैं. इस संबंध में दो अलग अलग आदेशों में कहा गया है कि कोई भी ऐसार निर्माण कार्य जिस में मजदूर काम करते हों, दिन में 11 बजे से चार बजे तक नहीं होगा.

  • सदर अस्पताल की ओपीडी बंद, आपातकाल सेवा रही चालू, पांच सौ मरीज बिना इलाज के ही लौटे

    अररिया : कोलकाता में चिकित्सक पर हुए जानलेवा हमले के विरोध में सोमवार को सरकारी व गैर सरकारी चिकित्सक हड़ताल पर रहे. चिकित्सकों के हड़ताल पर रहने के कारण दूर से आये रोगियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा. जबकि सदर अस्पताल के चिकित्सकों ने अपनी सुरक्षा की मांग को लेकर ओपीडी सेवा को बाधित कर सरकार का विरोध जताया. वहीं सदर अस्पताल की ओपीडी सेवा बंद रहने से 500 से अधिक सामान्य मरीजों को बिना इलाज कराये ही लौटना पड़ा. हालांकि मरीजों को किसी प्रकार की परेशानी न हो इसके लिए सदर अस्पताल की आपातकाल सेवा चालू रखी गयी थी.

  • तीन को आजीवन कारावास एक-एक लाख का जुर्माना

    अररिया : व्यवहार न्यायालय अररिया के तृतीय जिला एवं सत्र न्यायाधीश रजनीश कुमार श्रीवास्तव की अदालत ने स्पीडी ट्रायल के तहत लूटपाट की घटना करने तथा पुलिस बल पर फायरिंग करने की घटना प्रमाणित होने पर फारबिसगंज निवासी तीन आरोपियों को आजीवन कारावास की सजा सुनायी है.

  • इमरजेंसी के बाद पड़ोसी देश नेपाल का अस्पताल ही था सहारा

    अनुमंडलीय अस्पताल में ओपीडी सेवा पूर्णतः बंद रहने के कारण अनुमंडलीय अस्पताल में इमरजेंसी में प्राथमिक उपचार के बाद सीरियस रोगियों के लिए सोमवार के दिन पड़ोसी देश नेपाल के विराट नगर स्थित अस्पताल का ही सहारा लेना पड़ा. सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल होने व हृदय रोग सहित सांस की बीमारियों से गंभीर रूप से बीमार लोगों का यूं तो अनुमंडलीय अस्पताल में मौजूद सरकारी व सेवा दे रहे निजी चिकित्सकों में प्राथमिक उपचार तो किया मगर कई ऐसे रोगी जिसकी हालात नाजुक थी, उन्हें रेफर करने पर उनके परिजन पूर्णिया व अन्य जगह न ले जाकर सीधे नेपाल के लिए रवाना होते दिखे.

  • चिकित्सकों की सुरक्षा को ले एक समान व कठोर कानून बने

    फारबिसगंज : बंगाल के कोलकाता में चिकित्सक पर हुए हमले के बाद आईएमए के आह्वान पर चिकित्सकों के द्वारा एक दिवसीय हड़ताल कर अपने विरोध जताने के क्रम में ही आईएमए से जुड़े स्थानीय चिकित्सकों की एक महत्वपूर्ण बैठक फारबिसगंज में हुई. इसमें पूरे देश में चिकित्सीय सेवा के दौरान चिकित्सकों के साथ होने वाले दुर्व्यवहार सहित हमले के मामले में गहरी चिंता जतायी गयी.

  • अररिया : तालाब में डूबा बालक, मौत

    कुर्साकांटा (अररिया) : ग्राम पंचायत कमलदाहा के वार्ड एक में पानी भरे गड्ढे में डूबने से पांच वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. मृतक मो हजरत का पांच वर्षीय पुत्र मो सामेन आलम था. बताया जाता है कि बच्चा काफी देर तक घर नहीं लौटा तो परिजन तलाश करने लगे, तभी पता चला कि कुछ देर पहले वह घर के पास बने गड्ढे के किनारे खेल रहा था. इसके बाद परिजनों ने बच्चे को गड्ढे के पानी से बच्चे को बाहर निकाला.

  • सीएसपी संचालक ने पूर्व वार्ड सदस्य पर चलायी गोली, बाल-बाल बची जान

    जोकीहाट : जोकीहाट प्रखंड के महलगांव थाना के भंसिया पंचायत के जोगिंदर गांव के पूर्व वार्ड सदस्य पर एक सिएसपी संचालक द्वारा पिस्टल से गोली चलाकर उसके हत्या का असफल प्रयास किया गया. गोली उनके शरीर को छूकर निकल गयी. हालांकि इस मामले में बीच बचाव कर रहे एक व्यक्ति के सर पर खुरपी से हमला कर आरोपी सीएसपी संचालक फरार हो गया.

  • शादी में चली गोली, रसोइया की हालत गंभीर

    कुर्साकांटा : प्रखंड के रहटमीना पंचायत के जागीर इटाही में बुधवार की एक रात शादी समारोह में अवैध हथियार से चली गोली से खाना बना रहे रसोईया वीरेंद्र साह गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना के बाद शादी समारोह में सन्नाटा पसर गया. आनन-फानन में रसोईया को ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए सदर अस्पताल पूर्णिया ले जाया गया.

  • प्रेमिका से मिलने आया था परिवारवालों ने की पिटाई

    फारबिसगंज :मध्यप्रदेश से फारबिसगंज पहुंचे एक जवान के द्वारा अपने एक जानने वाले के घर अचानक पहुंच कर उत्पात माचने व इस क्रम में गृहस्वामी द्वारा जवान की जम कर पिटाई कर गंभीर रूप से घायल कर दिया गया. परिजनों के बुलावे पर पुलिस ने जवान को हिरासत में ले लिया. गंभीर रूप से घायल जवान का इलाज पुलिस हिरासत में स्थानीय अनुमंडलीय अस्पताल में जारी है.

  • शादी में चली गोली, रसोइया की हालत गंभीर

    कुर्साकांटा : प्रखंड के रहटमीना पंचायत के जागीर इटाही में बुधवार की एक रात शादी समारोह में अवैध हथियार से चली गोली से खाना बना रहे रसोईया वीरेंद्र साह गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घटना के बाद शादी समारोह में सन्नाटा पसर गया. आनन-फानन में रसोईया को ग्रामीणों के सहयोग से इलाज के लिए सदर अस्पताल पूर्णिया ले जाया गया. जहां घटना की जानकारी पर पहुंचे स्थानीय पुलिस को घायल ने अपने फर्द बयान से दर्ज कराया. सेहत बिगड़ते देख प्राथमिक उपचार के बाद उसे बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. फिलहाल घायल का इलाज पूर्णिया स्थित मैक्स हॉस्पीटल में चल रहा है.

  • 360 बोतल शराब के साथ तस्कर गिरफ्तार

    नरपतगंज : नरपतगंज थाना अध्यक्ष सुनील कुमार के नेतृत्व में पुलिस टीम ने गुप्त सूचना के आधार पर बुधवार देर रात जान जोखिम में डालकर नरपतगंज फारबिसगंज एनएच 57 पंचगछिया चौक के समीप इंडिगो कार से 360 बोतल नेपाली शराब के साथ कार सहित एक तस्कर को गिरफ्तार कर लिया.

  • 675 बोतल कोडीन युक्त कफ सिरफ जब्त, एक गिरफ्तार

    अररिया : बुधवार की देर शाम गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए नगर थाना पुलिस ने जीरो मील स्थित एक मकान के कमरा से 675 बोतल कफ सिरफ जब्त किया. मौके से पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार भी किया गया है. नगर थाना अध्यक्ष अतुलेश कुमार सिंह से मिली जानकारी के अनुसार गुप्त सूचना मिली थी कि जीरो माइल स्थित यूको बैंक के नीचे एक कमरा में अवैध तौर पर कोडीनयुक्त कफ सिरप का भंडारण किया गया है. यह कफ सिरप नशा करने वालों के हाथों में ऊंची कीमत पर बेचने के लिए भंडारण किया गया है.

  • नशीला पदार्थ खिला अपराधियों ने ऑटो चालक को सड़क किनारे फेंका, वाहन लेकर हुआ फरार

    फारबिसगंज : सवारी बन कर फारबिसगंज में बथानाहा के लिए एक ऑटो पर सवार हुए दो अज्ञात अपराधियों ने ऑटो चालक को नशीला पदार्थ खिला कर उसे सड़क किनारे फेंक दिया. अपराधी ऑटो सहित चालक का अन्य सामान लेकर फरार हो गये. मामला गुरुवार को प्रकाश में आया. परिजनों ने इलाज के लिए ऑटो चालक को अनुमंडल अस्पताल में भर्ती कराया है.

  • दूसरे जिले के लोगों की जान बचाने के काम आ रहा अररिया वासियों का रक्त

    हेमंत कुमार हीरा, अररिया : अररिया वासियों का खून दूसरे जिला के लोगों के जान बचाने के काम आ रहा है. जिले वासियों को खून की जरूरत पड़ने पर उसे किसी ग्रुप का खून देकर एक्सचेंज कर दिया जाता है. ऐसा इसलिए कि जिला बनने के तीस साल बाद भी यहां ब्लड बैंक की स्थापना नहीं हो सकी है. स्वास्थ्य विभाग का दावा है कि ब्लड बैंक जिले में जल्द बन कर तैयार हो जायेगा.

  • डायरिया के मरीजों की संख्या में वृद्धि

    अररिया : भीषण गर्मी के कारण जिलेवासियों की परेशानी हर दिन बढ़ती जा रही है. तेज धूप व उमस भरी गर्मी के कारण बड़ी संख्या में लोग डायरिया व लू की चपेट में आ रहे हैं. बीते कुछ दिनों से इलाज के लिए सदर अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों में डायरिया व लू के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है.

  • उप मुख्य पार्षद बनाने के नाम पर मुख्य पार्षद की कुर्सी पाने की चाहत

    अररिया : अररिया नप के मुख्य पार्षद के अविश्वास प्रस्ताव प्रकरण में रोज नये समीकरण उभर कर सामने आ जाते हैं, लेकिन हर दिन शाम को उसकी तस्वीर धुंधली नजर आने लगती है, लेकिन एक बात जो दिलचस्प है और सोशल साइटों पर भी नजर आती है वह यह है कि अविश्वास को लेकर एक खेमा उप मुख्य पार्षद के नाम का एलान कर चुका है. जबकि अविश्वास का प्रस्ताव मुख्य पार्षद रीतेश कुमार राय के ही विरुद्ध 17 पार्षदों के द्वारा लगाया गया है.

  • कृषि क्षेत्र में 25 गांव बनेंगे मॉडल

    अररिया : जिला पदाधिकारी ने विभिन्न विभाग के पदाधिकारियों व सहयोगी संस्थाओं के प्रतिनिधियों के साथ बुधवार को बैठक कर आकांक्षी जिला योजना की प्रगति की समीक्षा की. इसी क्रम में उन्होंने बैंक प्रबंधकों का एक दिवसीय कार्यशाला आयोजित करने का निर्देश दिया.

  • सड़क हादसे के बाद परिजनों का फूटा आक्रोश, बस को किया क्षतिग्रस्त

    अररिया : अररिया से सहरसा के बीच चलने वाली यदुवंशी कृष्ण रथ गाड़ी संख्या बीआर 43डी 3141 को शहर के मार्केटिंग यार्ड के पास जबरन रोक कर वाहन चालक व उनके सहयोगी के साथ पिटाई करते हुए वाहन को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया गया. आक्रोशितों के मुताबिक बस ने रजोखर के पास एक दस वर्षीय बालक को ठोकर मार दी. इस कारण बालक की स्थिति नाजुक बनी हुई है. घायल बालक रशीद पिता मो रहबर को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

  • अगर खेतों में जलाते रहे फसल का अवशेष धरती हो जायेगी बंजर, धुएं से घुटेगा दम

    पंकज झा, अररिया : जिले में फसल अवशेष को खेतों में जलाने देने का चलन तेजी से बढ़ रही है. बीते कुछ सालों से यह ट्रेंड रफ्तार पकड़ता जा रहा है. खास कर मक्का उत्पादन के प्रति किसानों के बढ़ते रुझान के बाद अक्सर मकई के भुट्टे तोड़ लिये जाने के बाद पौधों के शेष अवशेष को किसान खेतों में ही जलाने लगे हैं.

  • राजमिस्त्री सीखेंगे भूकंपरोधी भवन निर्माण की तकनीक

    अररिया : राज्य का आपदा प्रबंधन विभाग जिले में भूकंप के खतरों के प्रति गंभीर होता दिख रहा है. शायद यही वजह है कि विभाग ने जिले के राजमिस्त्रियों को भूकंपरोधी निर्माण व रेट्रोफिटिंग तकनीक पर प्रशिक्षण देने का निर्णय लिया है. इसी सिलसिले में जिले के सभी नौ अंचलों के कुल 270 राजमिस्त्रियों को आवश्यक प्रशिक्षण दिया जायेगा. सात दिवसीय गैर आवासीय प्रशिक्षण गुरुवार से प्रखंड मुख्यालयों में शुरू होगा.

  • मातृ-मृत्यु व शिशु मृत्यु दर कम करने को ले केंद्रीय टीम करेंगी मॉनीटरिंग

    हेमंत कुमार हीरा, अररिया : मातृ- मृत्यु व शिशु मृत्यु दर कम करने के लिए केंद्र सरकार व राज्य सरकार मिलकर को अहम जिम्मेदारी एनएम को सौंपी है. इसके तहत जिले के पांच एनएम को टेबलेट दिया गया है. केंद्र सरकार ने बिहार के 13 जिला को इसके लिए चुना है. जिसमें अररिया जिला भी शामिल है.

  • अस्पताल में कुव्यवस्था को लेकर डीएम को सौंपा आवेदन

    अररिया : सोशल वेलफेयर ऑर्गेनाइजेशन के अध्यक्ष मो अजहरूल हक ने जोकीहाट प्रखंड स्थित रेफरल अस्पताल व बिहार शताब्दी ई किसान भवन में व्याप्त कुव्यवस्था में सुधार करवाने के लिए डीएम बैद्यनाथ यादव को आवेदन देकर सुधार करवाने की मांग किया है. डीएम को दिये गये आवेदन में संस्था के अध्यक्ष ने बताया कि जोकीहाट रेफरल अस्पताल में गंदगी का अंबार लगा हुआ है.

  • हांसा में वज्रपात से एक वृद्ध की मौत

    रानीगंज : क्षेत्र की हांसा पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या सात ठेकपुरा रहिका टोला में सोमवार की रात वज्रपात से एक वृद्ध व्यक्ति की मौत हो गयी. इस घटना से परिजन सहित ग्रामीणों के बीच माहौल गमगीन हो गया. शनिवार को रोते-बिलखते परिजनों ने गांव में ही शव का अंतिम संस्कार कर दिया. जानकारी के अनुसार सोमवार की रात स्थानीय निवासी पैसठ वर्षीय राजू शर्मा घर के बरामदे पर पोती आंचल व अन्य बच्चों के साथ सोये थे. मध्य रात्रि के बाद अचानक तेज हवा के साथ बारिश होने लगी. इसी बीच हवा के तेज बहाव में घर पर एक पेड़ टूट कर गिर गया.

  • 19 में से 7 ऊंटों ने तोड़ा दम

    अररिया : हड़ियाबाड़ा टॉल प्लाजा के पास बीते 28 फरवरी को जब्त किये गये तस्करी के 19 ऊंटों रख-रखाव के वाजिब इंतजाम के अभाव व सुरक्षित उन्हें राजस्थान भेजे जाने के इंतजाम को लेकर उदासीन प्रशासनिक रवैया की चपेट में आकर एक-एक कर दम तोड़ रहे हैं.

  • माहेश्वरी महिला मंडल ने किया रुद्राभिषेक

    फारबिसगंज : महेश नवमी के अवसर पर मंगलवार को स्थानीय श्री लक्ष्मी नारायण ठाकुरबारी मंदिर परिसर में स्थानीय माहेश्वरी महिला मंडल व माहेश्वरी सभा व युवा संगठन की आरे से रुद्र अभिषेक व पूजा अर्चना की गयी. मौके पर महेश्वरी सभा के उपाध्यक्ष सुशील सोमानी व उनकी धर्मपत्नी बेटे, महिला मंडल अध्यक्ष सुनीता लड्ढा ने बताया कि महेश नवमी महेश्वरी समाज का प्रमुख त्योहार है. यह ज्येष्ठ मास के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को मनाया जाता है. बताया कि महेश्वरी समाज की उत्पत्ति भगवान शिव के वरदान स्वरूप मनायी जाती है.

  • हाइस्कूल बनेंगे हाइटेक इ-कंटेंट से होगी पढ़ाई, 64 विद्यालय का हुआ चयन

    सुब्रत सिन्हा, अररिया : जिले के 64 माध्यमिक विद्यालयों में उन्नयन योजना की शुरुआत की जा रही है. इन सभी विद्यालयों के नौवीं व 10 वीं के छात्रों को इ-कंटेंट विशेषज्ञों की मदद से पढ़ाया जायेगा. विद्यालयों को इसके लिए 90-90 हजार की राशि दी जायेगी. राशि का उपयोग कर विद्यालय के लिए टीवी, इंर्व्टर, बैट्री, पेनड्राइव, स्पिकर आदि लगाये जायेंगे. इसकी मदद से छात्रों को पाठ्यक्रम की विस्तृत जानकारी दी जायेगी. ऑडियो-विजुअल के माध्यम से छात्रों को सिखाया जायेगा. ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों तरह से इसका उपयोग कर विद्यालय में डिबेट सेशन आदि आयोजित किये जायेंगे. छात्रों का मूल्यांकन कर ई-रिपोर्ट कार्ड व ई-फिडबैक की व्यवस्था होगी.

  • महथावा-रानीगंज सड़क में 20 फीट की लंबी सुरंग

    भरगामा : महथावा बाजार से जगता हाट होते हुए रानीगंज जाने वाली सड़क काफी बदहाल हो गयी है. बीस किलोमीटर लंबी इस सड़क पर जगह-जगह गड्ढे उभर आये हैं. इस कारण हमेशा हादसे की आशंका बनी रहती है. इस सड़क पर वाहन चलाना तो दूर पैदल चलने में भी राहगीरों को काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ता है.

  • 12 साल में हर दो वर्ष पर अविश्वास की भेंट चढ़ी नप की कुर्सी

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : नगर परिषद अररिया के मुख्य पार्षद की कुर्सी पर 2007 से ही नजर लगने का सिलिसिला जारी हो गया. हालांकि मुख्य पार्षद को गिराने का प्रयास तो पहले भी होता रहा लेकिन कोई भी सफल नहीं हो पाया. लेकिन यह बताना लाजिमी होगा कि 2007 ही ऐसा वर्ष था

  • बरात में चालक को नहीं मिला था खाना, गुस्से में पेड़ में मारी टक्कर

    रानीगंज : रानीगंज-भरगामा एनएच 327 ई पर बगुलाहा नहर पुल के समीप सोमवार की अलसुबह बरात से लौट रही एक स्कॉर्पियो अनियंत्रित होकर पेड़ से टकरा गयी. घटना में चार बराती गंभीर रूप से घायल हो गये. चारों बाराती की उम्र महज 10 से 13 वर्ष के बीच है. वहीं घटना के बाद स्कॉर्पियो चालक मौके से फरार हो गया. बताया जाता है कि स्कॉर्पियो के चालक को बारात में खाना नहीं मिला था.

  • कुर्साकांटा-कुआड़ी मार्ग पर अनियंत्रित टेंपो पलटा, तीन घायल

    कुर्साकांटा : कुर्साकांटा-कुआड़ी मार्ग पर सोमवार को मरातीपुर पेट्रोल पंप के निकट एक टेंपो अनियंत्रित होकर पानी भरे गड्ढे में पलट गया. घटना में टेंपो में बैठी एक महिला समेत तीन लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. तीनों घायलों को राहगीरों ने कुर्साकांटा पीएचसी पहुंचाया. पीएचसी में तैनात डॉक्टर राजेश रौशन ने प्राथमिक उपचार के बाद मो इश्लाम शीशाबाड़ी व कमलदाहा निवासी अहमति पति मो इदरीश की हालत गंभीर देखते हुए सदर अस्पताल अररिया रेफर कर दिया.

  • पंचायत स्तरीय योजनाओं की डीएम ने की समीक्षा

    अररिया : सोमवार को जिला पदाधिकारी ने जिले के सभी 218 पंचायतों के मुखिया के साथ बैठक कर सात निश्चय सहित अन्य पंचायत स्तरीय योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. इसी क्रम में उन्होंने कहा कि गली नाली पक्कीकरण योजना के तहत बनने वाली आठ फिट से कम चौड़ी सड़कों पर पेवर्स ब्लॉक लगाया जाये.

  • डायरिया की रोक थाम के लिए प्रशासन गंभीर

    अररिया : डायरिया रोग के रोक थाम के लिए जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग खासा गंभीर नजर आ रहा है. इसी के मद्देनजर जिले के कमोबश छह लाख घरों में बरसात से पहले ओआरएस व जिंक टैबलेट बांटने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. ये काम 24 जून से शुरू होगा. ऐसी जानकारी सोमवार को डीएम बैद्यानाथ यादव की अध्यक्षता में हुई कार्यशाला के दौरान मिली.

  • अररिया नप का बजट कल, 141 करोड़ का हो सकता है बजट का आकार

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : अररिया नप वित्तीय वर्ष 2019-20 का बजट शनिवार को नप बोर्ड की बैठक में प्रस्तुत होने जा रहा है. इस बार का बजट इस मायने में भी खास है कि बजट में चार आचार संहिता के मार के बाद एक बार पुन: विकास को नयी रफ्तार देने के आसार व्यक्त किये जा रहे हैं. इस बार का बजट 2018-19 के 110 करोड़ के बजट से बड़ा लगभग 141 करोड़ रुपये की होने की चर्चा है. नप इस बजट में आय, प्राप्त होने वाली राशि व खर्च का पूरा खाका तैयार कर चुकी है.

  • बिना निबंधन के नहीं चलेगा कोचिंग सेंटर: डीपीओ

    अररिया : सूरत हादसे के बाद सूबे के कोचिंग संस्थानों पर सरकार की कड़ी नजर है. बिहार सरकार के शिक्षा विभाग ने डीएम व डीइओ को पत्र निर्गत कर जिले में चल रहे कोचिंग संस्थानों की जांच कर रिपोर्ट तलब की है. मुख्यालय सहित सभी प्रखंडों में दर्जनों कोचिंग संस्थान चलाये जा रहे हैं.

  • एक्सपायर घरेलू गैस सिलिंडर का इस्तेमाल हो सकता है खतरनाक

    अररिया : खाना बनाने के दौरान घरेलू गैस सिलिंडर के फटने की घटनाएं जिले में तेजी से बढ़ रही है. बीते सोमवार को शहर के शिवपुरी मुहल्ला निवासी नरेश यादव के घर में सिलिंडर फटने के कारण उन्हें बड़ा नुकसान उठाना पड़ा. हालांकि घटना में किसी तरह के जान-माल की क्षति नहीं हुई.

  • 2019-20-141 करोड़ बजट से शहरवासियों को हैं उम्मीद

    अररिया : अररिया नगर परिषद की स्थापना अधिसूचित क्षेत्र के रूप में कई वर्ष पहले ही हो चुकी है. बहुत जल्द ही अररिया नगर परिषद के 2019-20 का बजट भी स्वीकृत होने वाला है. इसको लेकर लगभग तैयारी पूरी हो चुकी है. लेकिन हर वर्ष करोड़ों रुपये का बजट व खर्च होने के नाम वसूली जाने वाले होल्डिंग टैक्स धारियों से रुपये के अनुपात में उन्हें कितनी सुविधा मिल पा रही है. यह सवाल अब भी नगरवासियों के जुबान पर कौंध रहा है. दिलचस्प बात तो यह है कि हर वर्ष ताम-झाम के साथ बजट का प्रारूप तो पेश होता है. उसे नप बोर्ड की स्वीकृति भी मिल जाती है. लेकिन उसका कितना अनुपालन शहरवासियों के हित में हो पाती है.

  • कर्मियों की लापरवाही को लेकर सीओ के स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति को ले दिये आवेदन पर नहीं हुई कार्रवाई

    अररिया : अंचल कार्यालय अररिया में कार्यरत कर्मियों पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए सीओ अशोक कुमार सिंह द्वारा स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति को लेकर डीएम को दिये आवेदन के मामले में अंचल प्रशासन के कार्य व्यवहार से असंतुष्ट लोगों को जिला प्रशासन से किसी ठोस कार्रवाई की उम्मीद थी.

  • पर्यावरण दिवस पर पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया

    अररिया : बुधवार को विश्व पर्यावरण दिवस के मौके पर वन विभाग के अधिकारियों ने एनएच 57 पर टोल प्लाजा के पास पौधरोपण कर पर्यावरण संरक्षण का संदेश दिया. इस क्रम में सड़क किनारे कई छायादार पेड़ लगाये गये. मौके पर डीएफओ आर एन झा, रेंजर हेमचंद्र मिश्रा, वनपाल दिलीप कुमार सिंह, प्रभात कुमार मिश्रा, डीपी मेहता, फारेस्ट गार्ड एसपी दुबे, राहुल सहित अन्य वन कर्मी मौजूद थे.

  • ग्लोबल वार्मिंग, सेव ट्री व सेव अर्थ पर पेंटिंग प्रतियोगिता व निकाली रैली

    अररिया : मोहिनी देवी मेमोरियल स्कूल में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी विश्व पर्यावरण दिवस काफी धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर स्कूल में कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. पेंटिंग प्रतियोगिता में वर्ग प्रथम से नौवीं तक के करीब दो सौ छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया.

  • प्रोत्साहन राशि से वंचित छात्र काट रहे कार्यालय का चक्कर

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : मुख्यमंत्री प्रोत्साहन राशि योजना का हाल जिले में बहुत अच्छा नहीं कहा जा सकता है. ऐसा इसलिए कि कुछ छात्र जहां इस योजना का लाभ लेकर खुश हैं तो कुछ छात्र आज भी राशि लेने के लिए जिला मुख्यालय का चक्कर काट रहे हैं. वैसे छात्र जिला शिक्षा पदाधिकारी को आवेदन देकर बार-बार आश्वासन की घुट्टी पीकर वापस घर को लौट जा रहे हैं. वहीं शिक्षा विभाग की माने तो उनके द्वारा छात्र-छात्राओं को शत प्रतिशत राशि का भुगतान कर दिया गया है.

  • ट्राइ साइकिल दिला दीजिये साहेब, पढ़ाई हो रही है बाधित

    अररिया : सिकटी प्रखंड के डेढ़ागाछ वार्ड संख्या 14 निवासी प्रवीण कुमार कक्षा नौ का छात्र है. प्रवीण अपने दोनों पैरों से शत प्रतिशत विकलांग है. चलने-फिरने से लाचार प्रवीण की पढ़ाई लिखाई उसकी दिव्यांगता के कारण बाधित हो रही है. वह समय पर स्कूल नहीं जा सकता है. स्कूल देर से पहुंचने के कारण हर दिन उसे स्कूली शिक्षकों के डांट-फटकार का सामना करना पड़ता है.

  • प्री माॅनसून में ही शहर हुआ पानी-पानी

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : अररिया शहर में इस बार भी माॅनसून से पूर्व ऐसी कोई तैयारी नहीं दिख रही है जो शहर में होने वाले जल-जमाव की समस्या से निजात दिला पाये. जबकि यह शहर वर्ष 2017 के 15-16 अगस्त के बीच आयी बाढ़ के भीषण त्रासदी से गुजर चुका है. बारिश के पानी को शहर से बाहर निकालने के लिए अब तक लगभग 20 करोड़ से अधिक की योजनाओं का चयन किया गया है. दो बड़े ड्रैनेज लगभग बन कर तैयार हैं. लेकिन उन ड्रैनेजों तक पहुंचने वाले शहर के वार्डों के नाले ही दुरूस्त नहीं है.

  • लोक अदालत के माध्यम से करें वादों का निबटारा : सचिव

    अररिया : जिला विधिक सेवा प्राधिकार की ओर से आगामी 13 जुलाई को व्यवहार न्यायालय अररिया परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जायेगा. यह जानकारी अवर न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव संजीब कुमार ने दी. उन्होंने बताया कि राष्ट्रीय लोक अदालत के पटल पर सुलहनीय वादों का निपटारा पक्षकारों की मौजूदगी में समझौते के बिंदु पर किया जायेगा. इसकी सफलता के लिए हम सभी को तैयार रहने की जरूरत है.

  • योजनाओं का चयन के बाद भी नहीं हो पाता है क्रियान्वयन

    अररिया : यह जानना बेहद जरूरी है कि एक योजना को जमीन पर उतारने के लिए कितनी मेहनत करनी पड़ती है. बावजूद वह योजना अगर नप प्रशासन के शिथिलता के कारण जमीन पर नहीं उतर पाये तो इसका कष्ट न केवल वहां रहने वाले स्थानीय लोगों को उठाना पड़ता है बल्कि उक्त योजना को जमीन पर उतारने का सपना देखने वाले प्रतिनिधि भी खासे दु:खी होते हैं. ऐसी ही स्थिति अब अररिया नप की है. यहां नवंबर 2018 में ही दो एनआईटी के प्रकाशन से 3.79 करोड़ की सात योजनाएं के निविदा में संवेदकों ने भाग लिया.

  • सिरिस्ता कार्यों को ले नवनियुक्त अवर निरीक्षकों को दिये टिप्स

    फारबिसगंज : सात नवनियुक्त पुलिस अवर निरीक्षकों को सिरिस्ता कार्यों के प्रशिक्षण के लिए रविवार को फारबिसगंज थाने में थानाध्यक्ष शिवशरण साह के समक्ष योगदान दिया. बताया जाता है कि बिहार पुलिस अवर सेवा आयोग द्वारा प्रकाशित ज्ञापन संख्या 02/17 के अंतर्गत नव नियुक्त पुलिस अवर निरीक्षकों के लिए सिरिस्ता कार्य प्रशिक्षण के के लिए योगदान दिया.

  • सदाचरण का अनुसरण कर ही परमात्मा की हो सकती है प्राप्ति : अबधूत

    सिकटी : आंनद मार्ग के बाबा नाम केवलम के तहत दो दिवसीय प्रवचन व पंचयाम संकीर्तन का आयोजन रविवार को फुलबाड़ी गांव निवासी दिनेश प्रसाद के आवास पर ग्रामीणों के सहयोग किया गया. इस अवसर पर मुख्य अथिति व वक्ता आचार्य विवेक रज्जनानंद अबधूत, वरिष्ठ आचार्य विशेश्वर अबधूत, जबकि विशिष्ट अतिथि आचार्य कृष्ण कुमार, ब्रह्मचारिणी उन्मेषा आचार्या, कृत्यानंद नायक, महेंद्र प्रसाद व पवांलाल ने भी अपने विचार व्यक्त किये.

  • स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति को लेकर सीओ ने की पद से इस्तीफे की पेशकस

    अररिया : अररिया सदर अंचल के सीओ उमेश कुमार सिंह द्वारा अपने पद से स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति को लेकर विभाग से अनुशंसा की मांग को लेकर जिलाधिकारी को लिखे आवेदन के बाद प्रशासनिक हलकों में इसे लेकर सनसनी फैल गयी है. अररिया अंचल में कार्यरत सहायक के कार्य व्यवहार पर असंतोष जताते हुए अररिया सीओ उमेश कुमार सिंह ने अपने पद से इस्तीफा की पेशकस की है. आवेदन प्राप्त होने के तत्काल बाद जिला प्रशासन हरकत में आ चुका है. सीओ ने स्वैच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए जो वजह आवेदन में बताया है.

  • कर्मियों की लापरवाही और गैर जिम्मेदाराना व्यवहार को सीओ ने बताया इस्तीफा की वजह

    अररिया : अररिया अंचल में पदस्थापित सहायकों के कार्य व्यवहार से नराज सीओ उमेश कुमार सिंह ने अपने पद से इस्तीफा देने की घोषणा की है. सीओ ने इस संबंध में जिलाधिकारी को आवेदन देते हुए अपनी स्वेच्छिक सेवानिवृत्ति के लिए विभाग से अनुशंसा करने की मांग की है. मामला प्रकाश में आने के बाद से प्रशासनिक तौर पर इसे लेकर सनसनी फैल गयी है.

  • बाइक से गिरकर दादी की मौत, पोता घायल

    सड़क हादसे में एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी, जबकि पोता गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना रानीगंज के देवीगंज के समीप शुक्रवार दोपहर की है. जानकारी के अनुसार बाइक पर सवार होकर नरपतगंज थाना क्षेत्र के दरगाहीगंज निवासी इंद्रदेव यादव की पत्नी रुकमणी देवी अपने पोते रोशन कुमार के साथ रानीगंज जा रही थी.

  • डीआइजी ने किया पुलिस लेखा शाखा का निरीक्षण

    अररिया : पूर्णिया प्रक्षेत्र के पुलिस उप महानिरीक्षक शुक्रवार को अररिया आये. पुलिस अधीक्षक कार्यालय परिसर में उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया।उसके बाद वे पुलिस ऑफिस का निरीक्षण किया.

  • भूखंड विवाद में कोल्ड स्टोरेज सील

    अररिया : अररिया-रानीगंज मार्ग अंतर्गत वार्ड सात स्थित एक बंद पड़े कोल्ड स्टोरेज को प्रशासन ने गुरुवार शाम सील कर दिया. बताया जाता है कि कोल्ड स्टोरेज की जमीन विवादित है. इसको लेकर दो पक्षों में विवाद चल रहा है. जानकारी के अनुसार कोल्ड स्टोरेज जिस भूखंड पर है, उस भूखंड पर सीमांचल कंस्ट्रक्शन के अजय झा व पूर्णिया निवासी बाबा कंस्ट्रक्शन के शंकर झा के बीच विवाद चल रहा है.

  • जमीन विवाद में तीन मासूम बच्चों और मां की हत्या, छानबीन में जुटी पुलिस

    अररिया : जिले के बैरगाछी ओपी क्षेत्र की अररिया बस्ती पंचायत अंतर्गत माधोपडा वार्ड-दो में घर में अपनी मां के साथ सो रहे तीन बच्चों सहित मां की निर्मम हत्या गुरुवार की रात करीब 11 बजे कर दी गयी. बताया जा रहा है कि जमीन के विवाद में महिला और बच्चों की हत्या की गयी है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • मतगणना की तैयारी, छह हॉल में होगी वोटों की गिनती, सबसे आखिर में गिनी जायेंगी वीवीपैट की पर्चियां

    अररिया : अररिया संसदीय क्षेत्र में तीसरे चरण में हुए मतदान के बाद अब मतगणना की प्रशासनिक तैयारियां चल रही हैं. मतगणना का काम कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर में स्थित विभिन्न हॉल में होगा. मतगणना के लिये छह विधानसभा क्षेत्रों के लिये छह अलग-अलग हॉल तैयार किये गये हैं.

  • कई जगहों में लगी आग,लाखों की क्षति

    पलासी : प्रखंड की धर्मगंज पंचायत के लकडकट्टा गांव महादलित टोला में सोमवार देर रात हुई अगलगी में दो परिवारों के तीन घर जलकर राख हो गये. घटना में करीब एक लाख की संपत्ति जलकर राख हो गयी.

  • मोबाइल झपटने के मामले में दो गिरफ्तार

    फारबिसगंज : थाना क्षेत्र के कोठीहाट के समीप धनपुरा मुख्य सड़क पर सोमवार रात एक बाइक पर सवार दो युवकों ने साइकिल से घर जा रहे एक युवक के हाथ से झपट्टा मारकर एक कीमती मोबाइल लेकर भागने का प्रयास किया.

  • तीन बाल अपराधी चोरी की तीन मोबाइल के साथ धराये

    अररिया : नगर थाना पुलिस ने मोबाइल चोरी के आरोप में तीन बाल अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से चोरी के तीन मोबाइल भी बरामद हुए हैं. इन नाबालिग अपराधियों में दो झारखंड के साहिबगंज का तो दूसरा मुंगेर का रहने वाला है.

  • पानी के लिए भटकते रहे रोजेदार

    अररिया : रमजान के शुरुआती सप्ताह में रोजेदारों को गर्मी खूब तपा रही है. बावजूद उनकी आस्था डिग नहीं रही है. शहर में पेयजल व्यवस्था की पोल भी खुलती नजर आ रही है. भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से लोग पानी के लिए होटलों के चक्कर काट रहे हैं.

  • फारबिसगंज में लगातार चोरी व लूट की घटनाओं से दहशत, पुलिस सुस्त, अपराधी मस्त

    फारबिसगंज : फारबिसगंज में एक बार फिर अपराधियों का तांडव व्यापारियों व आमलोगों पर जारी है. इन दिनों फारबिसगंज थाना क्षेत्र में चोरी, छिनतई की घटनाओं में इजाफा हुआ है. दिन के उजाले में शहर में चुनाव बाद छिनतई की घटनाओं में आज तक कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आया है. घटना के बाद किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाना पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा करता है.

  • भरगामा : पैक्स अध्यक्ष पर गोलीबारी, बाल-बाल बचे

    भरगामा : रविवार की सुबह टहलने निकले रघुनाथपुर उत्तरी के पैक्स अध्यक्ष सुभाष कुमार सुमन पर एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने रविवार को चार गोलियां चलायीं. घटना में वे और उनके साथ के व्यक्ति बाल-बाल बच गये. घटना कि सूचना पर पहुंचे भरगामा पुलिस ने मामले की तहकीकात की व घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया. रोज की तरह रविवार को भी पैक्स अध्यक्ष के भाई व व्यापार मंडल अध्यक्ष मिथिलेश यादव दो अन्य लोगों के साथ सुबह घर से टहलने के लिए निकले थे.

  • अररिया : गड़ेरियों को बंधक बनाकर लूट लिये 74 भेड़

    फारबिसगंज (अररिया) : फारबिसगंज-रानीगंज पथ पर एसएच 77 से सटे हरिपुर वार्ड संख्या तीन में हथियारबंद अपराधियों ने गड़ेरियों को बंधक बनाकर 74 भेड़ लूट लिये और मारपीट भी की. शुक्रवार की देर रात एक पिकअप वैन से पहुंचे दर्जनों अपराधियों ने हथियार के बल सभी गड़ेरियों को नहर के पास ले जाकर हाथ बांध दिया व मारपीट की. इनके रुपये व मोबाइल भी छीन लिये. जानकारी मिलते ही ग्रामीण दौड़ कर आये व मुख्य सड़क पर लकड़ी रख कर अपराधियों को घेरने का प्रयास किया. लेकिन वे फारबिसगंज की ओर फरार हो गये.

  • अवैध नर्सिंग होमों पर छापेमारी, एक हफ्ते में लें मेडिकल कचरे का लाइसेंस

    अररिया : जिले में संचालित अवैध नर्सिंग होम पैथोलॉजी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर शिकंजा कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है. इसके साथ ही जिले में संचालित नर्सिंग होम या सरकारी अस्पताल का बायोमेट्रिक कचरा निष्पादन के लिए नियम बनाये गये हैं.

  • पिता-पुत्र का दाह संस्कार करने से इनकार, हंगामा

    नरपतगंज : प्रखंड क्षेत्र के बसमतिया थाना अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा से सटे बेला पंचायत के वार्ड तीन रिफ्यूजी टोला में बुधवार दिनदहाड़े पुरानी रंजिश को लेकर पिता पुत्र की हत्या मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. घटना के दूसरे दिन भी परिजन व स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश है.

  • पिता-पुत्र हत्या मामले में बेला पंचायत के मुखिया सहित 66 नामजद, प्राथमिकी दर्ज

    नरपतगंज : बेला पंचायत के वार्ड तीन रिफ्यूजी टोला में पिता-पुत्र की हत्या मामले में मृतक के पुत्र रंजन कुमार दास ने बेला पंचायत के मुखिया सफीउल्लाह सहित 66 लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस मामले में पीड़ित परिजनों ने बसमतिया थानाध्यक्ष सदानंद साह पर भी हत्या के आरोप लगाते हुए प्राथमिकी में नामजद आरोपी बनाये जाने पर अड़े गये.

  • टैक्स कलक्टर ने जमा की 2.03 लाख की राशि

    अररिया : नगर परिषद अररिया के वार्ड संख्या 05 व 06 के टैक्स कलक्टर ने होल्डिंग मद में लोगों से वसूले गये 2.03 लाख रुपये को अंतत: नप के खाते में जमा करा दिया है. विदित हो कि प्रभात खबर ने इस मामले को प्रमुखकता से साथ प्रकाशित किया था. पूछे जाने पर नप के कार्यपालक पदाधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की थी.

  • संपत्ति हथियाने के लिए सगे भाई ने पत्नी संग मिल बहन को 4 दिनों तक बंधक बनाकर पीटा और फिर...

    अररिया : बिहार में अररिया के फारबिसगंज में संपत्ति हथियाने के लिए एक सगे भाई ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर बहन को चार दिनों तक बंधक बनाये रखा. इस दौरान उसे चार दिनों तक भूखे-प्यासे रखा गया. इतना ही नहीं दोनों ने उक्त युवती के साथ मारपीट भी की. पिटाई से आहत किशोरी की आवाज सुनकर ग्रामीण वहां पहुंचे और उसे मुक्त कराया. घटना फारबिसगंज की भागकोहेलिया पंचायत के चौरा परवाहा लावाना टोली वार्ड तीन की है.

  • लाभुकों के राशि हस्तांतरण को ले नप की कार्रवाई तेज

    अररिया : पार्षदों का विरोध प्रदर्शन रंग लाता नजर आ रहा है. कई माह के लंबे इंतजार के बाद सबके लिए आवास योजना के लाभुकों के खाते में राशि का हस्तांतरण 10 मई से नप के द्वारा शुरू कर दिया जायेगा. इसके एडवाइस की प्रति का वितरण लाभुकों के बीच 10 मई को 11 बजे पूर्वाह्न में उप विकास आयुक्त इनामुल हक अंसारी के द्वारा किया जायेगा. यह वैसे लाभुकों के लिए खुशी की बात है जो नप के मापदंड पर खरे उतर रहे हैं.

  • दुर्घटना में एक दर्जन लोग घायल

    अररिया : जिले के अलग-अलग मार्गों पर हुई सड़क दुर्घटना में एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद तीन लोगों की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पूर्णिया रेफर कर दिया.

  • बिना अनुमति जुलूस निकालने को लेकर सीओ ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    अररिया : पूर्ब घोषित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को नगर परिसद अररिया कार्यालय के सामने करीब दो सौ लोगों ने धरना दिया था. इसका नेतृत्व रंजीत पासवान व जेजेएसएस के कामायनी स्वामी ने किया था. इस मामले को लेकर सीओ अशोक कुमार सिंह ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मरीज को सर्जन के पास किया रेफर रुपये ले अस्पताल में ही किया इलाज

    अररिया : सदर अस्पताल में मरीजों के दोहन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामले के अनुसार बुधवार को एक मरीज के गुप्तांग में पथरी हो जाने के बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में लाया गया था. यहां चिकित्सकों ने उसे सर्जन के पास रेफर किया था, लेकिन मरीज को रेफर करने के बाद बिचौलिये ने उस मरीज से रुपये लेकर पथरी निकाल दिया.

  • 15 वर्ष पुरानी रंजिश में पीट-पीटकर पिता-पुत्र की हत्या, पंद्रह दिन पहले एसपी से लगायी थी सुरक्षा की गुहार

    अररिया : बिहार के अररिया में नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के भारत-नेपाल सीमा से सटे बसमतिया थाना स्थित बेला पंचायत के वार्ड तीन रिफ्यूजी टोले में 15 वर्ष पुरानी रंजिश में दर्जनों लोगों ने पिता-पुत्र को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला. घटना बुधवार की है. दिनदहाड़े हुई इस घटना से ग्रामीण दहशत में हैं. मृतकों में रिफ्यूटी टोला के अघनचंद दास (60 वर्ष) पिता स्व सासनी दास व पवन कुमार दास (40 वर्ष) शामिल हैं. दोनों ने खुद की हत्या की आशंका जताते हुए 15 दिन पहले ही एसपी को आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगायी थी. बावजूद इसके पुलिस प्रशासन ने इस मामले में उन्हें किसी भी तरह की सुरक्षा मुहैया नहीं करायी थी.

  • घायल महिला का समुचित इलाज करने का दिया निर्देश

    अररिया : उप विकास आयुक्त व अनुमंडल पदाधिकारी ने मंगलवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान दोनों पदाधिकारियों ने परिचारिका कक्ष, ऑपरेशन कक्ष सहित तमाम वार्ड का निरीक्षण किया. साथ चल रहे अस्पताल अधीक्षक डॉ आरएन सिंह, डॉ जे एन माथुर व डीपीएम रेहान अशरफ, अस्पताल प्रबंधक नाजिश अहमद को कई आवश्यक निर्देश दोनों पदाधिकारियों ने दिये. उपलब्ध दवा की भी जानकारी ली. साफ- सफाई की व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बतायी. इस मौके पर कई चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी मौजूद नहीं थे. इधर, एसडीओ रोजी कुमारी ने सिर्फ इतना बताया कि औचक निरीक्षण है. अस्पताल की व्यवस्था में सुधार कैसे लाया जाये, इसीके मद्देनजर निरीक्षण किया गया है. निरीक्षण के बाद आवश्यक दिशा निर्देश दिये जायेंगे. इस क्रम में लेबर रूम का भी निरीक्षण किया गया. इस दौरान सदर अस्पताल में घायल एक महिला को भी देखने दोनों पदाधिकारी गये और समुचित इलाज करने का निर्देश दिया. चिकित्सकों ने भरोसा दिलाया कि पीड़ित महिला का बेहतर इलाज होगा. लगभग एक घंटे से अधिक समय तक निरीक्षण किया गया.

  • महिला को चाकू से गोद कर िकया अधमरा नहर के समीप फेंका, दुष्कर्म की आशंका

    अररिया : ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के सगुणा गांव की रहनेवाली एक महिला को चाकू से गोदकर अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के मटियारी नहर के समीप फेंक दिया. ग्रामीणों की सूचना पर नगर थाना पुलिस ने अधमरी हालत में महिला को मंगलवार की अलसुबह सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है. उसे देखने एसडीओ व डीडीसी भी अस्पताल गये थे.

  • होल्डिंग टैक्स के 2.03 लाख लेकर टैक्स कलक्टर फरार

    अररिया : वित्तीय वर्ष 2018-19 के मार्च क्लोजिंग के लिए दिये गये टारगेट के एवज में वार्ड संख्या 05 व 06 के लोगों से वसूली गयी होल्डिंग टैक्स की लगभग 2 लाख 03 हजार रुपये लेकर टैक्स कलक्टर फरार हैं. यही नहीं जब टैक्स कलक्टर ने वसूली गयी राशि नप के कोष में जमा नहीं करायी तो उनपर नप के ईओ ने पहले तो राशि जमा कराने का दबाव बनाया. बाद में दो पत्र भेजे, जिसमें उनसे स्पष्टीकरण व फिर कार्रवाई की चेतावनी दी गयी.

  • साले का घर बनाने आये बहनोई की सड़क दुर्घटना में हुई मौत

    रानीगंज : रानीगंज-सरसी एसएच 77 पर बरबन्ना पंचायत के कलमबाड़ी आदिवासी टोला के समीप मंगलवार को सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं इस घटना में स्थानीय एक युवक भी घायल हो गया. बताया जाता है कि साले का घर बनाने के लिए बहनोई भागलपुर से आये थे.

  • गैस उपभोक्ताओं से वसूली नहीं रुकी, तो नपेंगे डिस्ट्रीब्यूटर्स

    अररिया : होम डिलीवरी के नाम पर गैस उपभोक्ताओं से की जा रही अवैध वसूली पर कड़ा रूख अपनाते हुए जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाये हैं.

  • महिला को चाकू से गोद अधमरा कर नहर के समीप फेंका, दुष्कर्म की आशंका

    अररिया : बिहार के अररिया में ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के सगुणा गांव की रहनेवाली एक महिला को चाकू से गोदकर अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के मटियारी नहर के समीप फेंक दिया. ग्रामीणों की सूचना पर नगर थाना पुलिस ने अधमरी हालत में महिला को मंगलवार की अलसुबह सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है. उसे देखने एसडीओ व डीडीसी भी अस्पताल गये थे. होश में आने के बाद महिला थानाध्यक्ष ने पीड़िता का बयान लिया है.

  • एक माह के अंदर एचएफए योजना के लाभुकों के खाते में भेजी जायेगी राशि

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : एचएफए योजना के लाभुकों के राशि हस्तांतरण को लेकर हो रहे विलंब को लेकर पार्षदों द्वारा किये गये आक्रोश प्रदर्शन का नतीजा आवास योजना के लाभुकों के हित में दिख रहा है. ऐसा लग रहा है कि ऐसे लाभुक जो आवास निर्माण को लेकर बनाये गये मापदंड के अनुसार फिट बैठते हैं वैसे लाभुकों के खाते में एक माह के अंदर हर हाल में राशि हस्तांतरित कर दी जायेगी.

  • कोहरा व धुंध देखकर हैरत में पड़े लोग

    अररिया : सोमवार की सुबह जिले में अजीब नजारा दिखा. सुबह नींद से जाग कर अपने झरोखे से बाहर का नजारा देख कर लोग हैरत में पड़ गये. बाहर घना कोहरा व धुंध छायी थी. मंद-मंद ठंडी हवाएं चल रही थी. लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ.

  • आरएस ओपी में शांति समिति की बैठक,बरकरार रहेगी विधि व्यवस्था

    अररिया : सोमवार को अररिया आरएस ओपी में शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता एसडीओ रोजी कुमारी ने की. मौके पर एसडीओ रोजी कुमारी ने लोगों से कानून व्यवस्था बनाये रखने की अपील की.

  • बहुत पेचीदा है आरएस के भूमि विवाद का मामला

    अररिया : अररिया आरएस के वार्ड संख्या तीन के एक भूखंड पर रविवार को शव दफनाने को लेकर उपजे विवाद के निदान के लिए सोमवार को डीएम बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में विभिन्न पक्षों से मिली जानकारी ने भूमि विवाद के इस मामले को पेचीदा बना दिया है.

  • आरएस में जगह-जगह पुलिस है तैनात

    अररिया : रविवार को एक शव दफनाने को लेकर दो समुदायों के बीच तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गयी थी. प्रशासन ने विधि व्यवस्था बनाये रखने को लेकर घटना स्थल के आस-पास निषेधाज्ञा लगा दिया है.

  • लक्ष्मी नारायण यज्ञ को ले शांति समिति की बैठक

    कुर्साकांटा : प्रखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत शंकरपुर के कपरफोड़ा में आहूत महालक्ष्मी नारायण यज्ञ को शांतिपूर्ण आयोजन के लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से सोमवार को कपरफोड़ा स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में शांति समिति की बैठक की गयी. इसमें यज्ञ के प्रथम दिन विशाल कलशयात्रा को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी.

  • उच्च विद्यालय को ले जमीन करायें उपलब्ध, डीएम ने की राजस्व प्रशाखा की प्रगति की समीक्षा

    अररिया : शुक्रवार को समाहरणालय के आत्मन हॉल में आयोजित बैठक में डीएम बैद्यानाथ यादव ने अपर समाहर्ता व अन्य अधिकारियों के साथ राजस्व प्रशाखा की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. इसी क्रम में उन्होंने अंचलाधिकारियों को प्रत्येक वार्ड में आंगनबाड़ी केंद्र के साथ साथ पंचायतों में हाई स्कूलों के निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

    फारबिसगंज : फारबिसगंज के अमराहा गांव में जलावन लाने जा रही एक 12 वर्षीय नाबालिग के साथ गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने का मामला समाने आया है. पीड़िता के पिता ने संबंधित मामले को लेकर थाना में आवेदन दिया है. आवेदन में कहा गया है कि बीते 30 अप्रैल को उनकी नाबालिग बेटी जलावन चुनने घर से बाहर गयी थी.

  • जिले में पैक्स सदस्यता की गति धीमी, नवंबर में होना है 188 पैक्स समितियों का चुनाव

    पंकज झा, अररिया : जिले में पैक्स सदस्यता अभियान की रफ्तार सुस्त है. पैक्स अध्यक्ष सहित विभाग के निचले स्तर के अधिकारी भी इसमें समुचित रुचि नहीं ले रहे हैं. हालांकि सदस्य बनने के लिए ऑन लाइन आवेदन किया जा सकता है. लेकिन जागरूकता की कमी के कारण सदस्य बनने के प्रति आम लोगों में दिलचस्पी का अभाव दिखता है.

  • फारबिसगंज में अज्ञात चोरों ने बंद पड़े दो घरों को बनाया निशाना, 16.5 लाख की चोरी

    फारबिसगंज (अररिया) : फारबिसगंज में अज्ञात चोरों ने बंद पड़े दो घरों को निशाना बनाते हुए भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के मुताबिक अज्ञात चोरों ने काली मेला रोड वार्ड संख्या सात निवासी अरराहा के मुखिया सह राजद के प्रखंड अध्यक्ष अरुण कुमार यादव के बंद पड़े घर को निशाना बनाते हुए भीषण चोरी की.

  • मारपीट में महिला समेत एक दर्जन लोग घायल

    अररिया : विभिन्न विवादों को लेकर हुई मारपीट में महिला समेत एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद दो लोगों की सूची स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया.

  • दहेज को ले नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या

    पलासी : थाना क्षेत्र के हटगांव में पांच लाख रुपये दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने नवविवाहिता बहू की गला दबाकर हत्या कर दी. वारदात की सूचना पर पलासी थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल अररिया भेज दिया है. जानकारी के अनुसार जोकीहाट थाना क्षेत्र के काकन गांव निवासी मो आलम ने अपनी पुत्री बीबी सोहाना प्रवीण का निकाह बीते दस अप्रैल को पलासी थाना क्षेत्र के हटगांव गांव के मो हसीब के पुत्र मुजाहिद उर्फ चुन्ना के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज से किया था.

  • सड़क पर गिरे 11 हजार वोल्ट के विद्युत तार के चपेट में आने से 15 वर्षीय एक युवक की मौत

    फारबिसगंज : सड़क पर गिरे हुए 11 हजार वोल्ट के बिजली के तार के चपेट में आने से एक 15 वर्षीय युवक की मौत हो जाने का एक मामला प्रकाश में आया है. घटना सोनापुर के चकोड़वा वार्ड संख्या 15 का बताया जाता है. घटना के संदर्भ में बताया जाता है सड़क के किनारे 11 हजार वोल्ट का तार गिरा था 15 वर्षीय एक युवक अपने घर से गांव में ही अपनी बहन के घर जा रहा था.

  • प्रधानाध्यापक की सेवानिवृति पर किया गया समारोह का अायोजन

    नरपतगंज : प्रखंड मुख्यालय स्थित हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक रामचंद्र मरिक 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो गये. उन्होंने लगातार 28 वर्षों तक इस विद्यालय को अपनी सेवा दी. मंगलवार को विद्यालय परिवार की ओर से स्थानीय विधायक अनिल कुमार यादव की मौजूदगी में समारोह आयोजित कर उन्हें विदाई दी गयी.

  • मजदूर दिवस : कामगारों के लिए संचालित हैं तीन प्रमुख योजनाएं

    परवेज आलम, अररिया : मेहनत मजदूरी कर मनरेगा सहित अन्य क्षेत्रों में रोजी रोटी कमाने वाले कामगारों के लिए सरकार द्वारा तीन प्रमुख योजनाएं संचालित की जा रही हैं. खास ये कि जागरूक मजदूर श्रम कार्यालय में निबंधन करा कर इन योजनाओं का लाभ भी उठा रहे हैं.

  • आर्म्स एक्ट में तीन वर्ष की सजा

    अररिया : स्थानीय वयवहार न्यायालय अररिया के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी शिव कुमार शर्मा की अदालत ने स्पीडी ट्रायल के तहत आर्म्स एक्ट का मामला प्रमाणित होने पर रामपुर मोहनपु