• रजनीगंधा की तस्करी करते दो पकड़ाये

    जोगबनी : जोगबनी एसएसबी के जवानों ने बुधवार की सुबह गश्ती के दौरान भारत से तस्करी कर नेपाल ले जाये जा रहे पान मशाल रजनीगंधा के साथ दो नाबालिग लड़को को गिरफ्तार किया. इस बाबत जोगबनी कैंप कमांडेंट विक्रम सिंह ने बताया कि सुबह गश्ती के दौरान हमारे जवानों ने बॉर्डर पिलर संख्या 180/68 के समीप दो नाबालिग लड़कों को पकड़ा.

  • हर दूसरा बच्चा है कुपोषण का शिकार

    परवेज आलम, अररिया : जिले में बच्चों के कुपोषण की स्थिति भले ही चुनावी मुद्दे के तौर पर नहीं उभर पाया हो, लेकिन इस सच से इनकार नहीं किया जा सकता है कि कुपोषण जिले की एक गंभीर समस्या बन चुकी है. हालांकि कुपोषण को लेकर न तो स्वास्थ्य व न ही आइसीडीएस के पास कोई प्रमाणिक आंकड़ा उपलब्ध है.

  • शिक्षकों का जो करेंगे डिप्टेशन,वहीं देंगे वेतन

    सुब्रत सिन्हा, अररिया : सरकारी विद्यालयों के शिक्षक अब चुनाव या आपातकालीन परिस्थितियों में ही गैर शैक्षणिक कार्य करेंगे. इसके अलावा अगर उन्हें किसी परिस्थितियों में गैर शैक्षणिक कार्य के लिए बाध्य नहीं किया जा सकता है.

  • नकली डाबर कंपनी का खुलासा दिल्ली पुलिस ने की कार्रवाई

    जोगबनी : जोगबनी के पटेलनगर वार्ड 13 में बुधवार को डाबर कंपनी के नकली उत्पाद बनाने वाली फैक्ट्री का खुलासा जोगबनी पुलिस तथा दिल्ली से आयी टीम ने किया. इस मामले में डाबर कंपनी की दिल्ली से आयी टीम के साथ जोगबनी थाना पुलिस ने संयुक्त छापेमारी कर एक घर से भारी मात्रा में डाबर का रेपर व खाली बोतल बरामद किया है. इस मामले में पुलिस ने मकान मालिक पटेलनगर निवासी रीता देवी पति रंजीत साह को नामजद किया है.

  • आंधी-बारिश व ओलावृष्टि से आम-गेहूं व मक्के की फसलों को भारी नुकसान

    अररिया : बीती रात पूरे जिले में धूल भरी तेज आंधी के साथ मुसलधार बारिश से जहां लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली. तो किसानों के चेहरे पर चिंता की रेखाएं उभर आयी है. इसके बाद बुधवार की सुबह भी कई इलाकों में हल्की फुल्की बारिश हुई. दिन भर आसमान में बादल छाये रहे.

  • मौसम की बेरुखी से किसान परेशान, आम-गेहूं व मक्के की फसलों को भारी नुकसान

    फारबिसगंज : फारबिसगंज में मौसम की बेरुखी से किसान परेशान हैं. गेहूं की फसल बर्बाद हो रही है. अगले 48 घंटे में उत्तर बिहार में चक्रवाती तूफान की आशंका से जिला प्रशासन ने हाई अलर्ट जारी कर दिया है. मंगलवार की शाम तेज आंधी-तूफान के साथ तेज बारिश हुई. इससे गेहूं व मक्का की फसलों को भारी नुकसान हुआ है.

  • उत्पाद विभाग ने जब्त की झाड़ी में पड़ी नेपाली शराब

    अररिया : उत्पाद विभाग की टीम ने मंगलवार शाम फारबिसगंज में 75 लीटर नेपाली देसी शराब बरामद की है. हालांकि किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पायी है. जानकारी के अनुसार उत्पाद अधीक्षक अमृतेश कुमार को गुप्त सूचना मिली कि फारबिसगंज मेला रोड में एक प्राथमिक विद्यालय के पीछे शराब कारोबारी ने बड़े पैमाने पर नेपाली शराब लाकर रखी है. निरीक्षक उत्पाद बीरेंद्र कुमार के नेतृत्व में टीम गठित की गयी.

  • सिमरबनी में पुआल में छिपाकर रखी 609 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद

    भरगामा : भरगामा पुलिस ने सिमरबनी से शराब की एक बड़ी खेप बरामद की है. साथ ही सिमरबनी निवासी रंजन मंडल को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. थाना सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार पुलिस को सिमरबनी में शराब की बड़ी खेप उतरने की सूचना मिली थी. थानेदार विकास कुमार आजाद के नेतृत्व में टीम ने सिमरबनी गांव में रंजन मंडल के घर छापेमरी की. इस दौरान पुलिस ने उसके शौचालय से सटे पुआल के नीचे रखी 375 एम एल की 609 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की.

  • भगवान महावीर की जयंती पर निकाली गयी प्रभातफेरी

    अररिया : अहिंसा धर्म के प्रवर्तक व जैन धर्म के 24 वें तीर्थकर भगवान महावीर स्वामी के जयंती के अवसर पर बुधवार को शहर में प्रभात फेरी निकाली गयी. प्रभात फेरी जैन तेरापंथ भवन से निकली व शहर के विभिन्न मुख्य सड़कों का भ्रमण कर पुन: तेरापंथ भवन में पहुंच कर संपन्न हुई.

  • मछली बेचने वालों से वसूला जुर्माना

    अररिया : अहिंसा दिवस पर पूरे बिहार में बुधवार को निरामिष दिवस घोषित था. इसके लिए नप के द्वारा बकायदे माइकिंग कर मंगलवार व बुधवार की सुबह शहर में सूचना दी गयी थी. बावजूद शहर के बसंतपुर हाट स्थित मछली पट्टी में मछली बेची जा रही थी. सूचना पर टैक्स कलेक्टर के नेतृत्व में छापामारी कर दो मछली विक्रेताओं को मछली बेचते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया गया. जिससे 2000 हजार रुपये का जुर्माना वसूला गया. यह जानकारी टैक्स कलेक्टर अनंत ठाकुर ने दिया.

  • डकैती की योजना बनाने पर पांच आरोपितों को सात साल की सजा

    अररिया : व्यवहार न्यायालय के प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश संजय कुमार की अदालत ने डकैती की योजना बनाने के मामला प्रमाणित होने पर पांच आरोपियों को सात-सात वर्ष की सश्रम कारावास की सजा सुनाई है. सबों को कारावार की सजा के अलावा दो अलग-अलग धाराओ में 10-10 हजार रुपये अर्थदंड भी लगाया गया है.

  • पीएम की सभा को लेकर वारंटियों की गिरफ्तारी का एसपी ने दिया निर्देश

    अररिया : फारबिसगंज के हवाई अड्डा मैदान में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनावी सभा संभावित है. इसको लेकर जिला प्रशासन के आला अधिकारियों ने सभा स्थल का मुआयना भी किया है. प्रशासन लगातार सभा को लेकर सजग है.

  • पीएचसी प्रभारी की अध्यक्षता में हुई रोगी कल्याण समिति की बैठक

    अररिया : चालू वित्तीय वर्ष में अररिया पीएचसी के रोगी कल्याण समिति की पहली बैठक मंगलवार को प्रभारी चिकत्सा पदाधिकारी डा आशुतोष कुमार की अध्यक्षता में आयोजित हुई. पूर्व की बैठक में लिये गये निर्णय पर पुर्नविचार करते हुए पीएचसी में कुल आठ सीसीटी कैमरे लगवाने का फैसला सर्वसम्मति से लिया गया.

  • यज्ञ के समापन पर निकाली शोभायात्रा

    फारबिसगंज : शहर के वार्ड संख्या 17 केसरी टोला में श्री श्री 1008 श्री विष्णु यज्ञ समिति द्वारा आयोजित विष्णु विराट रूप का दर्शन नवाह कीर्तन का समापन मंगलवार को पूजन हवन के साथ हुआ. मौके पर प्रतिमा के विसर्जन को लेकर गाजे-बाजे व भजनों के अमृत वर्षा के साथ विसर्जन जुलूस सह भव्य शोभा यात्रा निकाली गयी. प्रतिमा विसर्जन जुलूस सह शोभा यात्रा के दौरान भक्तों के द्वारा की जा रही भजनों की अमृत वर्षा व जय श्री राम, विष्णु भगवान और माता रानी की लगाये जाने वाले जयकारे से पूरा शहर गुंजायमान होता रहा.

  • केंद्रीय विद्यालय अररिया वर्ग 09 की है छात्रा साक्षी

    मृगेंद्र, अररिया : जिले में प्रतिभाओं की कमी नहीं है. अंतराष्ट्रीय स्तर पर चेस में अपनी धाक जमा रहे कुमार गौरव, कुमार सौरव के बाद अब जिले की बेटी साक्षी वॉलीबाल के खेल में लगातार बेहतर प्रदर्शन करते हुए पांचवी बार नेशनल खेलने जा रही है. केंद्रीय विद्यालय अररिया की वर्ग 09 की छात्रा साक्षी स्कूल की तरफ से राज्य व राष्ट्रीय स्तर पर वॉलीबाल खेल में लगातार बेहतर प्रदर्शन कर सुर्खियां बटोर रही है.

  • अररिया : महागठबंधन में दिख रहा बिखराव एनडीए की जीत तय : भूपेंद्र यादव

    अररिया : भाजपा के प्रदेश प्रभारी भूपेंद्र यादव ने अररिया व जोकीहाट विधानसभाओं के एनडीए कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की. इस दौरान उन्होंने कार्यकर्ताओं को जीत का मंत्र दिया. इस दौरान मंगलवार को संवाददाताओं से कहा कि महागठबंधन में बिखराव दिखने लगा है.

  • बस्ती में नहीं है एक भी पक्का आवास, नहीं मिल रहा राशन-केराेसिन

    पंकज झा, अररिया : फारबिसगंज विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत औराही पूरब पंचायत का हल्दिया गांव के वार्ड संख्या नौ में महादलित समुदाय की बड़ी आबादी बसी हुई है. टोला का हर घर केला, बांस, कदम व इसी तरह के अन्य पेड़ों से घिरा है. टोला पहुंचने के लिए लगभग 800 मीटर धूल भरी कच्ची सड़क पार करना होता है. कच्ची सड़क पर जगह-जगह गहरे गड्ढे हैं. चैत्र के महीने में तेज पछिया हवाओं के साथ उड़ने वाली धूल के कारण बस्ती जाने वाले राहगीर धूल से सने नजर आते हैं.

  • सड़क दुर्घटना में घायल बाइक सवार दंपती की मौत, गांव में मचा कोहराम

    फारबिसगंज : सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल बाइक सवार दंपती की इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गयी. दंपती की मौत के बाद से ही उनके गांव में मातम पसरा है. किसी के घर चूल्हा तक नहीं जला है. बता दें कि बीते 13 अप्रैल को फारबिसगंज-रानीगंज मुख्य मार्ग एसएच 77 के रामपुर गांव के समीप रानीगंज की ओर तेज गति से जा रहे एक ट्रक की टक्कर से रानीगंज की ओर से फारबिसगंज जा रहे एक बाइक सवार दंपती गंभीर रूप से घायल हो गये थे.

  • चार दिन बाद भी सरपंच गब्बू यादव के हत्यारे तक नहीं पहुंच पायी पुलिस

    रानीगंज : क्षेत्र के बेलसरा सरपंच हत्याकांड मामले में चार दिन बाद भी रानीगंज पुलिस के हाथ खाली हैं. हालांकि घटना में संलिप्त सभी अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर थानाध्यक्ष शंभू कुमार की अगुआई में विशेष छापेमारी का दावा किया जा रहा है, लेकिन हत्या के चार दिन बाद भी कथित हत्यारे तक पुलिस की पहुंच नहीं होने से पीड़ित परिवार में मायूसी है.

  • उदाकिशुनगंज : यह चुनाव बाबा साहेब के संविधान को बचाने का है : जीतन राम मांझी

    उदाकिशुनगंज : हम अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने उदाकिशुनगंज में कहा कि आज देश में बाबा साहेब द्वारा बनाये गये संविधान के साथ खिलवाड़ हो रहा है. यह चुनाव कमजोर लोगों को हक दिलाने वाले बाबा साहेब के संविधान को बचाने का है.

  • सड़क दुर्घटना में घायल बाइक सवार दंपती की मौत, गांव में मचा कोहराम

    फारबिसगंज : सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल बाइक सवार दंपती की इलाज के दौरान सोमवार को मौत हो गयी. दंपती की मौत के बाद से ही उनके गांव में मातम पसरा है. किसी के घर चूल्हा तक नहीं जला है.

  • मारपीट व जातिसूचक गाली देनेवाले को मिली सात साल की सजा

    अररिया : सिविल कोर्ट अररिया के एडीजे-1 सह एससी/एसटी के स्पेशल जज संजय कुमार वन ने मारपीट का मामला प्रमाणित होने पर एडीजे-1 सह एससी/एसटी के स्पेशल जज संजय कुमार वन ने फारबिसगंज के भागकोहलिया स्थित वार्ड संख्या 7 के रहने वाले आरोपी संजय मंडल उर्फ घुटल मंडल को सात साल सश्रम कारावास की सजाते हुए आर्थिक दंड के रूप में सात हजार रुपये जुर्माना जमा करने का आदेश दिया है.

  • पीएम 20 को फारबिसगंज में सभा को करेंगे संबोधित

    अररिया : फारबिसगंज स्थित हवाई अड्डा मैदान में आगामी 20 अप्रैल को चुनाव सभा को संबोधित करेंगे. भारतीय जनता पार्टी द्वारा आयोजित चुनाव सभा में प्रधानमंत्री के भाग लेने के प्रस्तावित कार्यक्रम को देखते हुए जिला प्रशासन अपने स्तर से इसकी तैयारी में जुट गया है. इसके लिए हवाई अड्डा मैदान में ही हेलीपैड निर्माण के लिए स्थान चिह्नित या गया है.

  • एक अप्रैल से ही शुरू होनी थी गेहूं की खरीद, अब तक नहीं हो पायी है शुरू

    अररिया : धान खरीद के बाद इस बार सहकारिता विभाग द्वारा सभी जिलों को गेहूं खरीद करने का भी लक्ष्य दिया गया है. गेहूं खरीद के लिए 01 अप्रैल से तिथि का भी निर्धारण किया गया है. लेकिन खरीफ मौसम में जैसे की एक माह बाद धान अधिप्राप्ति शुरू हुआ था उसी प्रकार से गेहूं अधिप्राप्ति का भी वही हाल है. देखा जाए तो खरीद की तिथि तो दूर अब तक पैक्सों का निर्धारण भी नहीं हो पाया है.

  • विनय ठाकुर बने बार एसोसिएशन के अध्यक्ष व राजकुमार राही महासचिव

    अररिया : लल्लू बाबु सभागार में गुरुवार को बार एसोसिएशन के नये सत्र का चुनाव संपन्न हुआ. चुनाव में एसोसिएशन के अध्यक्ष पद पर वरीय अधिवक्ता विनय कुमार ठाकुर विजय घोषित किये गये. उन्होंने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी वरीय अधिवक्ता मो हासिम को 16 मतों के अंतर से पराजित कर दिया.

  • नाबालिग लड़की के साथ दो युवकों ने किया दुष्कर्म,एक आरोपित गिरफ्तार

    अररिया : जोकीहाट थाना क्षेत्र के चकई गांव के वार्ड एक की एक तेरह वर्षीय नाबालिग के साथ दो युवकों ने दुष्कर्म किया. दुष्कर्म के बाद उसका हाथ-पैर बांधकर मक्के के खेत में बेहोशी की हालत में छोड़कर दोनों फरार हो गये. घटना बुधवार देर शाम की है. मामले को लेकर महिला थाना में कांड संख्या 31/ 19 दर्ज किया गया है.

  • शिक्षा, स्वास्थ्य, शुद्ध पेयजल व बाढ़ से जुड़ी समस्याओं पर अब तक उदासीन रहे हैं जनप्रतिनिधि

    जोकीहाट : लोकसभा आम चुनाव को लेकर जोकीहाट विधान सभा क्षेत्र में अब तक कोई सुगबुगाहट नहीं देखी जा रही है. चौक-चौराहों पर भी चुनाव लोगों के बहस का मुद्दा नहीं बना पाया है. पार्टी के सक्रिय कार्यकर्ता भी अपनी दिनचर्या में व्यस्त हैं. इधर क्षेत्र के किसानों का पूरा ध्यान गेहूं फसल की तैयारी पर लगा हुआ है. मौसम की बेरूखी उनके लिए चिंता का विषय बना हुआ है. चुनाव में खड़े प्रत्याशी जोकीहाट विधानसभा क्षेत्र के विकास की बात नहीं कर रहा है.

  • डीपीओ स्थापना ने बीइओ से 24 घंटे के अंदर मांगे प्रमाण पत्र

    अररिया : जिलाधिकारी की सख्ती के बावजूद शिक्षा विभाग के अधिकारी शिक्षकों के प्रतिनियोजन को लेकर गंभीर नहीं दिख रहे हैं. पिछले दिनों डीइओ द्वारा प्रतिनियोजन रद्द किये जाने के बाद योगदान नहीं करने वाले शिक्षकों व विरमित किये जाने वाले शिक्षकों के संबंध में बीइओ द्वारा प्रमाण पत्र कार्यालय को अब तक जमा नहीं किया गया.

  • बच्चे चलायेंगे मतदाता जागरूकता अभियान

    अररिया : लोकसभा चुनाव को लेकर अब स्कूली बच्चे मतदाता जागरूकता रैली निकाल कर मतदाताओं को अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित करेंगे. तीन दिवसीय कार्यक्रम में 16 अप्रैल को मुख्यालय के सभी मध्य विद्यालय व निजी विद्यालय के छात्र-छात्राएं सुबह आठ बजे प्रभात फेरी निकाल कर शहर के विभिन्न मार्गों का भ्रमण करेगा. 17 अप्रैल को माध्यमिक व उच्च माध्यमिक विद्यालय के छात्र-छात्राएं साइकिल रैली निकाल कर मतदाताओं को मतदान करने के लिए जागरूक करेंगे.

  • सखी मतदान केंद्रों की कमान रहेगी महिला कर्मियों के हाथ

    अररिया : जिले में लोकसभा चुनाव की प्रशासनिक तैयारी जोरों पर चल रही है. खास ये कि मतदान के दिन 23 अप्रैल को अररिया लोकसभा क्षेत्र में कुल 14 मतदान केंद्र ऐसे होंगे जहां के व्यवस्था की पूरी कमान महिलाओं के हाथों में रहेगी.

  • अज्ञात ने एक युवक की स्टेशन पर कर दी पिटाई

    फ़ारबिसगंज : फ़ारबिसगंज रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या एक पर गुरुवार की शाम उस समय यात्रियों के बीच काफी अफरा-तफरी मच गयी, जब रेलवे स्टेशन के फुट ओवर ब्रिज के समीप से कुछ अज्ञात युवकों द्वारा एक युवक की सरेआम पिटाई करते हुए खींच कर स्टेशन के प्लेटफार्म संख्या पर लाया गया. युवक की और भी बेरहमी के साथ पिटाई की, जिससे युवक खून से लहूलहान हो गये.

  • नाबालिग से दुष्कर्म, हाथ-पैर बांध मक्के के खेत में छोड़ा

    अररिया : बिहार के अररिया में जोकीहाट थाना क्षेत्र के चकई गांव के वार्ड एक की एक तेरह वर्षीय नाबालिग के साथ दो युवकों ने दुष्कर्म किया. दुष्कर्म के बाद उसका हाथ-पैर बांधकर मक्के के खेत में बेहोशी की हालत में छोड़कर दोनों फरार हो गये. घटना बुधवार देर शाम की है. मामले को लेकर महिला थाना में कांड संख्या 31/ 19 दर्ज किया गया है. इसमें गांव के ही दो युवकों को नामजद किया गया है. हालांकि इस मामले में एक अभियुक्त को महिला थाना पुलिस ने जोकीहाट थानाध्यक्ष के सहयोग से गुरुवार को ही गिरफ्तार कर लिया. उसका नाम रंजन कुमार विश्वास है, जबकि दूसरा अभियुक्त मिट्ठू कुमार विश्वास अब भी फरार है.

  • शिथिलता से कमर्शियल वार्ड रह गये टैक्स वसूली में पीछे, नहीं पूरा हुआ होल्डिंग वसूली का लक्ष्य

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : अररिया नगर परिषद शहर के विकास के लिए करोड़ों रुपये का खर्च कर रही है. खर्च की गयी राशि की पूर्ति या तो नगर विकास विभाग करती है या फिर नप अपने आंतरिक संसाधन मद से भी शहर के विकास पर खर्च करती है.

  • बीमारी के हिसाब से दवा लिखें चिकित्सक

    अररिया : नये सिविल सर्जन योगदान लेने के बाद पहली बार बुधवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान ड्रेसिंग वार्ड, आपातकाल वार्ड, चिकित्सा कक्ष, प्रसव वार्ड, ओटी वार्ड का जायजा लिया.

  • खाली हो रहे अभिभावकों की जेब, आलीशान हो रहे निजी स्कूलों के भवन

    सुब्रत सिन्हा, अररिया : स्कूलों का नया सत्र अप्रैल माह में शुरू होता है और इसी के साथ ही शुरू हो जाती है अभिभावकों की परेशानी. जिनके बच्चे निजी स्कूलों में पढ़ते हैं, उनके तो पसीने छूट जाते हैं. महंगी किताबें जुटाने के लिए अभिभावकों के घर की बजट बिगड़ जाती है. कई बार तो कर्ज लेकर किताबें खरीदने पड़ती हैं.

  • छह महीने के अंदर रेल ट्रैक बिछाने का काम होगा पूरा

    फारबिसगंज : एनएफ रेलवे कटिहार के इंजीनियरिंग विभाग के अधिकारियों की एक टीम मंगलवार को फारबिसगंज पहुंची. इनमें डीईएन टू कटिहार मो सेमूल, एडीईएन पूर्णिया हिमांशु कुमार व आईओडब्ल्यू रूपेश पांजियार सहित अन्य ने कटिहार से फारबिसगंज पहुंचने पर फारबिसगंज-सहरसा रेलखंड अमान परिवर्तन के लिए फारबिसगंज स्टेशन से सुभाष चौक स्थित रेलवे समपार फाटक के समीप तक रेल ट्रैक बिछाने अर्थात रेल ट्रैक के दोहरीकरण का कार्य प्रारंभ करने व स्टेशन, प्लेटफॉर्म के चल रहे निर्माण कार्य का जायजा लिया.

  • आंधी-ओला-पानी से तैयार गेहूं की फसल नष्ट

    अररिया : मंगलवार की सुबह जिले में तेज आंधी के साथ हुई मूसलधार बारिश से खेतों में लगे गेहूं व मक्का की फसल को खासा नुकसान पहुंचा है. बीते एक सप्ताह से जिले में रूक-रूक कर हो रही बारिश से गेहूं उत्पादक किसानों को गंभीर क्षति उठानी पड़ रही है. तैयारी के इंतजार में गेहूं की फसल खेतों में बर्बाद हो रहे हैं.

  • मौसम की बेरुखी से किसान परेशान, सपनों पर फिरा पानी

    फारबिसगंज : मौसम के बदले मिजाज देखकर परेशान किसानों पर प्रकृति ने फिर कहर बरपा दिया. आंधी-पानी ने एक बार फिर तबाही मचाकर किसानों के चेहरे पर मायूसी ला दी है. आंधी के चलते जहां खेतों में लगी मकई व गेहूं की फसलें गिर गयी. वहीं बारिश से खलिहान में तैयारी के लिए रखी गेहूं की फसल को भी नुकसान पहुंचा है. फसलों को जल्द से जल्द घरों में ले जाने की मंशा पर मौसम ने पानी फेर दिया.

  • डीएम, एसपी व सरफराज आलम पर परिवाद दायर, धोखाधड़ी व अन्य गंभीर मामले को ले सीजेएम कोर्ट में मुकदमा किया दाखिल

    अररिया : जिले के मदनपुर थाना क्षेत्र स्थित चांदभाग निवासी मो इजहार आलम पिता मो अब्दुल रफीक की ओर से सीजेएम मनीष द्विवेदी की कोर्ट में धोखाधड़ी व अन्य गंभीर मामले को लेकर जिले के जिलाधिकारी, डीएम कार्यालय के बड़ा बाबू संतोष झा, एसपी, सरफराज आलम पिता तस्लीमुद्दीन, अधिवक्ता सह नोटरी कलीम अख्तर व अन्य पर मुकदमा दाखिल किया गया है.

  • चकैई के मुखिया पति को जान से मारने की धमकी, पांच लाख की रंगदारी मांगी

    जोकीहाट : प्रखंड की चकैई पंचायत के मुखिया पति अशोक कुमार गुप्ता से उसी गांव के निवासी मो जहांगीर आलम ने पांच लाख की रंगदारी की मांगी है. नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी है.

  • जयंती पर याद किये गये माखन लाल चतुर्वेदी

    फारबिसगंज : स्थानीय साहित्यिक संस्था इंद्रधनुष साहित्य परिषद् की ओर से शहर के शिक्षण संस्थान द्विजदेनी स्मारक उच्च विद्यालय के परिसर में मंगलवार को एक कार्यक्रम का आयोजन कर महान साहित्यकार, कवि व पत्रकारिता के भीष्म पितामह माखन लाल चतुर्वेदी की जयंती समारोहपूर्वक मनायी गयी.

  • अररिया में निर्दलीय बिगाड़ सकते हैं खिलाड़ियों का खेल

    अररिया : अररिया में नामांकन व स्क्रूटनी के बाद मैदान में अब 13 उम्मीदवार रह गये हैं. लेकिन, तस्वीर अब भी साफ नहीं हुई है कि मतदाता किस तरफ अपना झुकाव रखेंगे. इस बार की टक्कर एनडीए व महागठबंधन के बीच ही माना जा रहा है, लेकिन मैदान में डटे 10 निर्दलीय उम्मीदवार विभिन्न धर्म व जाति से आते हैं. ऐसे में यह संभव है कि निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव के गणित को बिगाड़ सकते हैं. बहरहाल वर्तमान परिस्थिति में महागठबंधन व एनडीए के बीच ही चुनावी घमसान के आसार दिख रहे हैं.

  • घर में सोयी तीन बच्चों की मां के साथ किया दुष्कर्म

    अररिया : बिहार के अररिया में अपने घर में सोयी तीन बच्चियों की मां के साथ दुष्कर्म करने का एक मामला सामने आया है. इस मामले को लेकर महिला थाना में कांड दर्ज किया गया है. जानकारी के मुताबिक ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के झउआ वार्ड संख्या चार की रहनेवाली तीन बच्चों की मां अपने घर में सोयी थी. इस बीच गांव का ही एक युवक उसके साथ दुष्कर्म किया. शोर मचाने पर लोगों ने दुष्कर्मी युवक को पकड़ लिया. तब इसकी सूचना महिला थानाध्यक्ष को दी गयी. पुलिस ने दुष्कर्म के आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया.

  • अररिया : आपको तय करना है मजबूर या मजबूत पीएम चाहिए : सुशील मोदी

    अररिया : साहब जी कहनेवाला रोबोट वाला पीएम चाहिए या फिर भारत को चौथी महाशक्ति बनानेवाला पीएम चाहिए. आंख मारने वाला पीएम चाहिए या फिर दुश्मनों को आंख दिखानावाला. एक मजबूर पीएम चाहिए या फिर एक मजबूत पीएम चाहिए, यह तय आपको करना है. उक्त बातें एनडीए प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह के नामांकन समारोह में पहुंचे उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने सुभाष स्टेडियम में आयोजित एक चुनावी सभा में कहीं.

  • नजराना लेने के मामले में पीड़ित ने दर्ज करायी शिकायत

    अररिया : कल्याण विभाग में कार्यरत आरटीपीएस कर्मी द्वारा प्रमाण पत्र दिये जाने के एवज में लिये गये 70 रुपये की अवैध राशि लिये जाने की खबर जिले में सुर्खियों में रही. दिन भर प्रभात खबर को इसके लिए धन्यवाद मिलता रहा. लोगों का कहना था कि आरटीपीएस में इस प्रकार का मामला बराबर ही सामने आता रहता है, लेकिन कार्रवाई नहीं होती है.

  • बोलेरो का नंबर लगा चोरी की बाइक बरामद

    अररिया : नगर थाना पुलिस ने मंगलवार रात दो अलग-अलग गांवों से चोरी की दो बाइक बरामद की. वहीं दो अपराधियों को भी गिरफ्तार किया है. बरामद बाइक में जो नंबर लगा है, वह बोलेरो का है.

  • परीक्षा देकर लौट रही छात्रा को ट्रक ने कुचला,मौत

    फारबिसगंज : फारबिसगंज-अररिया मुख्य मार्ग एनएच 57 के फारबिसगंज स्थित पटना बस स्टैंड के समीप बुधवार को एक तेज गति से आ रहे ट्रक ने एक छात्रा को कुचल दिया. घटना में उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. छात्रा अररिया से बीए पार्ट वन की परीक्षा देकर लौट रही थी. मृत छात्रा की पहचान स्थायी निवासी रामपुर बसगड़ा वार्ड 04 व निवर्तमान संग्राम टोला वार्ड संख्या 09 निवासी महेंद्र प्रसाद मेहता की की पुत्री मीनाक्षी कुमारी के रूप में हुई.

  • मृत छात्रा के बूढ़े माता-पिता व परिजनों के चीत्कार से नम हुईं सबों की आंखें

    फारबिसगंज : फारबिसगंज-पटना बस स्टैंड के समीप फोरलेन पर सड़क पार करने के क्रम में ट्रक के चपेट में आने से छात्रा मीनाक्षी कुमारी की मौत के बाद उसके बूढ़े पिता महेंद्र प्रसाद मेहता व बूढ़ी मां राजमणि देवी सहित अन्य मृतका के बहनों व परिजनों की चीत्कार माहौल ग