• बिहार : 20 हजार रुपये की रिश्वत लेते हुए पुलिस अवर निरीक्षक गिरफ्तार

    आरा : बिहार राज्य निगरानी अन्वेषण ब्यूरो की एक टीम ने भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाने में तैनात पुलिस अवर निरीक्षक महेश्वर गिरी को बुधवार को एक व्यक्ति से रिश्वत के तौर पर 20 हजार रुपये लेते हुए रंगे हाथ धर दबोचा. पटना स्थित ब्यूरो मुख्यालय से प्राप्त जानकारी के मुताबिक भोजपुर जिले के जगदीशपुर गांव निवासी और परिवादी मोहम्मद इरफान अली ने शिकायत दर्ज करायी थी कि इस वर्ष दर्ज जगदीशपुर थाना कांड संख्या 87 की केस डायरी अदालत में समर्पित करने की एवज में महेश्वर गिरी उनसे रिश्वत की मांग कर रहे हैं.

  • वोटों की गिनती कल, सभी तैयारियां पूरी

    आरा : बाजार समिति स्थित मतगणना स्थल का जिलाधिकारी संजीव कुमार और पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार सहित अधिकारियों की टीम ने दौरा कर जायजा लिया. इस दौरान मतगणना कार्य स्थल की तैयारी में लगी एजेंसियों को डीएम ने कई निर्देश दिये. इस दौरान डीएम ने मीडिया सेंटर, विधानसभावार मतों की गिनती के लिए तैयार किये जा रहे मतगणना स्थल, मतगणना स्थल की सुरक्षा व्यवस्था और वाहन पार्किंग सहित सभी तैयारी कार्यों के एक- एक पहलू के संबंध में विस्तार से जायजा लिया.

  • पारदर्शी तरीके से कर्मी करेंगे मतगणना का कार्य : डीडीसी

    आरा : नागरी प्रचारिणी सभागार में 23 मई को आरा संसदीय सीट के लिए होनेवाले मतगणना कार्य की बेहतर तैयारी को लेकर मतगणना कार्य में लगाये गये मतगणना कर्मियों को एक दिवसीय प्रशिक्षण सत्र आयोजित कर प्रशिक्षण दिया गया.

  • अफवाहों की सूचना तुरंत पुलिस को दें : एएसपी

    सरैंया : बड़हरा थाना क्षेत्र के बबुरा गांव में 19 मई को लोकसभा चुनाव में अफवाह को लेकर दो समुदायों के बीच हुई गाली-गलौज से पूरे गांव में तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया था, जिसे लेकर ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी. सूचना मिलते ही पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंच दोनों समुदायों के लोगों को समझा-बुझाकर हालात काबू में कर एक बहुत बड़ी घटना को टाल दिया था.

  • शॉर्ट सर्किट से लगी आग, कई घर राख

    चरपोखरी : थाना क्षेत्र के मानसागर महादलित टोला में बिजली के शाॅर्ट सर्किट से अचानक आग लग जाने से महादलित टोला स्थित फूस के बने दर्जन भर घर जलकर राख हो गये. घटना के संबंध में बताया जाता है कि मानसागर महादलित टोला में बिजली के ट्रांसफाॅर्मर से अचानक शाॅर्ट करने लगा और उससे निकली चिनगारी फूस के बने मानसागर गांव निवासी लाला राम के घर में आ गयी, जिससे घर में आग लग गयी.

  • ट्रेनों में भीड़, यात्रियों की मुसीबत

    आरा : ऊमस भरी गर्मी में यात्री ट्रेनों में अपनी जिंदगी दांव पर लगाकर सफर कर रहे हैं. स्लीपर और जनरल कोचों में ठसाठस भीड़ के बीच बच्चों संग जैसे-तैसे यात्रा करने को मजबूर हैं. यात्रियों की बढ़ती भीड़ को कम करने के लिए रेलवे के पास कोई प्लान है. इस भीषण गर्मी में भी ट्रेनों में भीड़ कम नहीं हो रही है. गर्मी के कारण यात्रियों को न पंखे की हवा मिल रही और न ही खिड़कियों से.

  • सभी रेल फाटकों पर मूलभूत सुविधाएं होंगी बहाल

    आरा : हाजीपुर रेलवे जोन के द्वारा जारी पत्र के आदेश पर दानापुर रेल मंडल आगामी 15 अगस्त से पहले सभी रेल फाटकों पर सभी मूलभूत सुविधाओं से सुसज्जित करने का संकल्प लिया है. बता दें कि रेलवे फाटक पर कार्य करने वाले कर्मचारियों के लिए बिजली, पानी, पंखा, लाइट, शौचालय, ढंग का रूम हर हाल में उपलब्ध करा दिये जायेंगे. उक्त जानकारी इस्ट सेंट्रल रेलवे कर्मचारी यूनियन के शाखा अध्यक्ष मनोज कुमार पांडेय ने दी.

  • ट्रक का गुल्ला टूटा, 18 घंटे से जाम

    गड़हनी : आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर गड़हनी गोला स्थित पुल के पास रविवार की रात 10 बजे से बालू लदे ट्रक का गुल्ला टूट जाने से महाजाम की स्थिति बनी हुई है.

  • संदेश में दूसरे दिन भी मारपीट गोलियां चलीं, एक घायल रेफर

    आरा/संदेश : लोकसभा चुनाव को लेकर संदेश थाना क्षेत्र के बिछीआंव गांव में रविवार को चुनाव के दिन हुई दो पक्षों के बीच बकझक के बाद दूसरे दिन सोमवार को घात लगाये लोगों ने एक पक्ष के युवक को घेर कर मारपीट कर दी. इस दौरान लोगों ने लाठी- डंडे व रॉड से युवक को मारपीट कर जख्मी कर दिया. दहशत फैलाने के उद्देश्य से गोलियां भी चलायी गयीं, जिससे पूरे गांव में तनाव व्याप्त है.

  • कट्टा भिड़ाकर व्यवसायी से 90 हजार की लूट

    आरा/गड़हनी : भोजपुर जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के आरा-सासाराम स्थित हाइवे पर दिनदहाड़े हथियारबंद अपराधियों ने एक व्यवसायी से कट्टा अड़ाकर रुपयों से भरा बैग छीन लिया. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी गड़हनी की ओर भाग निकले. घटना उस वक्त हुई जब व्यापारी गड़हनी बाजार से रुपये वसूलकर अपने घर बाइक से हसन बाजार लौट रहा था.

  • पारा 40 डिग्री सेल्सियस के पार, सड़कों पर वीरानगी

    आरा : ऊमस भरी गर्मी का कहर जारी रहने से आमजन परेशान है. बच्चे- बूढ़े सबसे ज्यादा परेशान हो रहे हैं. हाल-फिलहाल गर्मी से लोगों को राहत मिलने की संभावना नहीं दिख रही है. चिलचिलाती धूप ने लोगों को अपने-अपने घरों में कैद कर दिया. जो देर शाम तक गर्म हवाएं लोगों को झुलसाती रहती हैं.

  • आरा में भाजपा कार्यकर्ता पर चलायी गोली, सड़क जाम

    आरा (भोजपुर) : लोकसभा चुनाव को लेकर आरा सदर प्रखंड के रामापुर सनदिया बूथ पर चुनाव में गड़बड़ी को लेकर भाजपा का एक कार्यकर्ता विरोध करने लगा. इस पर पुलिस ने उसे हिरासत में ले लिया और थाने ले आयी. चुनाव खत्म होने के बाद भाजपा के कुछ कार्यकर्ता उसे छुड़ाने के लिए मुफस्सिल थाना पहुंचे.

  • जुमलेबाज सरकार को उखाड़ फेंको : तेजस्वी कहा- ऐसा कोई सगा नहीं, जिसको 'चाचा' ने ठगा नहीं

    भोजपुर / गड़हनी : देश के जुमलेबाज और धोखेबाज सरकार को उखाड़ने की जरूरत है. पांच वर्ष में सिर्फ जनता को धोखा दिया गया. बीजेपी के सरकार में जितने घोटाले हुए, किसी की सरकार में नहीं हुए थे. हमलोग धर्म व अधर्म, गरीबों के हक और संविधान बचाने की लड़ाई लड़ रहे है. इसको बचाना है, तो बीजेपी को भगाना होगा. खाते में 15 लाख और बेरोजगारों को रोजगार देने की बात कर सरकार बनाये थे. लेकिन, सिर्फ जुमला ही रह गया.

  • आरा : लगाये जा रहे कयास, किस करवट बैठेगा ऊंट, अतिपिछड़ा और महादलित वोट बैंक तय करेंगे जीत का रास्ता

    आरा : आरा हाउस और रमना मैदान स्थित 1857 के स्वतंत्रता संग्राम के महानायक बाबू वीर कुंवर सिंह का स्मारक स्थल आरा शहर की हृदयस्थली है.

  • बाइक दुर्घटना में एक की मौत, दो जख्मी

    बिहिया : तीयर थाना क्षेत्र के जादोपुर मोड़ के समीप मंगलवार की दोपहर में बाइक दुर्घटना में बाइक सवार तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. घायल युवकों को स्थानीय लोगों की सहायता से बिहिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाये जाने के दौरान बाइकचालक तीयर थाना क्षेत्र के तीयर निवासी मनु यादव के पुत्र धनजी यादव (35 वर्ष) की मौत हो गयी.

  • टेंपो और बाइक की टक्कर में छह लोग घायल, अस्पताल में भर्ती

    जगदीशपुर : टेंपो व बाइक की टक्कर में छह लोग जख्मी हो गये, जिन्हें इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया गया. घटना जगदीशपुर थाना क्षेत्र के आरा- मोहनिया मुख्य मार्ग एनएच 30 पर देव टोला के समीप हुई.

  • चुनाव को ले आरा जेल में छापेमारी, दो मोबाइल जब्त

    आरा : लोकसभा चुनाव को लेकर आरा मंडल कारा में सघन छापेमारी अभियान चलाया गया. कारा प्रशासन द्वारा सभी वार्डों की तलाशी ली गयी. दो घंटे तक चले इस अभियान में वार्ड नंबर-सात तथा वार्ड नंबर-20 के पास छुपा कर रखे गये दो मोबाइल जब्त किये गये. इस मामले में अज्ञात के विरुद्ध मामला दर्ज कराया गया है.

  • एक ही ट्रांसफाॅर्मर पर है साढ़े तीन सौ घरों का लोड, लो वोल्टेज से परेशानी

    कोइलवर : बिजली भी आती है, बिल भी देते हैं फिर भी अंधेरे में जी रहे हैं लोग. यह हाल कोइलवर नगर पंचायत की है. बिजली कंपनी के उदासीन रवैये की वजह से नगर पंचायत की आधी आबादी बिजली की लो-वोल्टेज की समस्या से परेशान है. इसका महत्वपूर्ण कारण है एक ही ट्रांसफाॅर्मर पर तीन सौ से अधिक घरों का लोड है.

  • उधार का पैसा नहीं देने पर मारपीट कर छत से फेंका

    बिहिया : थाना क्षेत्र के बिहिया नगर स्थित साहेब टोला में उधार लिए पैसे नहीं देने के मामले को लेकर नामजद लोगों द्वारा सोमवार को मारपीट कर एक व्यक्ति को छत से फेंक दिया गया, जिससे उक्त व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घटना में बक्सर जिले के इटाढ़ी थाना क्षेत्र के इटाढ़ी गांव निवासी धनंजय पासवान गंभीर रूप से जख्मी हो गया.

  • एमडीजे स्कूल के मनीष ने जीता 5000 रुपये पुरस्कार

    आरा : एमडीजे पब्लिक स्कूल लोहई टोला, अमरपुरी सोनवर्षा में सोमवार को राज्य स्तरीय प्रतियोगिता क्विज-ओ-मनिया के विजेताओं को पुरस्कृत किया गया. सामान्य विज्ञान प्रतियोगिता में शाहाबाद प्रक्षेत्र के कुल 22 विद्यालयों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया था, जिसमें प्रथम राउंड में चुने गये विद्यार्थियों की फाइनल परीक्षा आयोजित हुई.

  • गर्मी की छुट्टियां शुरू होने के पहले ही ट्रेनों में नो रूम

    आरा : गर्मी की छुट्टियां शुरू होने के पहले ही आरा से गुजरने वाली तकरीबन सभी ट्रेनों में सीटों की हाउसफुल की स्थिति बन चुकी है. लंबी वेटिंग के बीच ही बिचौलियों का भी लोगों को चक्कर लगाना पड़ रहा है. इससे सामान्य यात्री खासे परेशान हैं. तय तिथि में आरामदायक सफर के लिए सभी कन्फर्म टिकट चाहते हैं.

  • भोजपुर : आरा में मामूली विवाद में पीटकर मार डाला

    कोइलवर थाना क्षेत्र के सकड्डी गांव में हुई हत्या आरा (भोजपुर) : कोइलवर थाना क्षेत्र के सकड्डी गांव में एक अधेड़ की ईंट-पत्थर से मारकर हत्या कर दी गयी. पुलिस ने हत्या को अंजाम देनेवाले पति-पत्नी को गिरफ्तार कर लिया.

  • जगदीशपुर : हादसे में पत्नी की मौत, पति व बच्चा-बच्ची जख्मी

    जगदीशपुर : पति के साथ ससुराल से मायके जा रही पंचायत समिति सदस्य की बहन की सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी, जबकि उनके पति और पुत्र-पुत्री दोनों गंभीर रूप से जख्मी गये. घटना जगदीशपुर थाने के आरा-मोहनिया मुख्य मार्ग एनएच 30 पर बिमवा मोड़ के समीप की है

  • बक्सर/आरा : केंद्र व बिहार की सरकारें संविधान विरोधी : तेजस्वी

    बक्सर/आरा : केंद्र की मोदी सरकार व बिहार की नीतीश सरकार संविधान विरोधी है. इनके शासनकाल में संविधान खतरे में है. संविधान को बचाने के लिए एनडीए गठबंधन को पराजित करना होगा.

  • भोजपुर : आरा में प्रचार वाहन पर हमले का मामला दर्ज

    आरा (भोजपुर) : महागठबंधन के प्रचार वाहन पर हमला करने के मामले में दोनों ओर से प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इस घटना में नवादा बेन गांव निवासी एक पक्ष के उमेश पासवान, योगेंद्र राम उर्फ योगी तथा विशाल कुमार जख्मी हो गये थे. इस घटना में विशाल कुमार को चाकू मारकर जख्मी किया गया, जिसका इलाज पटना में चल रहा है.

  • आरा :ट्रक-ऑटो की टक्कर में तीन लोगों की मौत

    आरा : गड़हनी थाना क्षेत्र के गड़हनी-अगिआंव पथ पर सुअरी मोड़ के पास ट्रक और ऑटो की टक्कर में पिता-पुत्र समेत तीन लोगों की मौत हो गयी.

  • आरा में भाकपा माले प्रचार वाहन पर हमला भाजपा की बौखलाहट का परिचायक : दीपंकर

    आरा : नवादा बेन गांव में शुक्रवार की शाम महागठबंधन के प्रचार वाहन पर हमला करने के मामले में शनिवार को घायल लोगों से मिलने के लिए भाकपा माले के महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य, सूबे के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव, आरा के विधायक नवाज आलम उर्फ अनवर आलम, तरारी विधायक सुदामा प्रसाद, एमएलसी राधा चरण सेठ, महागठबंधन के प्रत्याशी राजू यादव सहित कई नेताओं ने सदर अस्पताल पहुंच कर घायलों का हाल-चाल जाना और घटना की पूरी जानकारी ली. साथ ही पीएमसीएच में भी जाकर घायल से मिले. सदर अस्पताल पहुंचे भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त की और इसे भाजपा की हताशा बताया.

  • 35 लाख की आबादी के लिए 19 दमकलों से हो रही चौकसी़, जनवरी से लेकर अभी तक अगलगी की हो चुकी हैं 60 घटनाएं

    आरा : भोजपुर जिले में आग लगने से गर्मियों में अग्निशामक विभाग हांफने लगता है.

  • युवती की सिरकटी लाश बरामद, सनसनी

    आरा/जगदीशपुर : भोजपुर जिले के धनगाई थाना क्षेत्र के शहीद अमर सिंह द्वार के समीप गुरुवार की सुबह हत्या कर युवती की सरकटी लाश बरामद की गयी. पुलिस ने घटना स्थल से 20 मीटर की दूरी पर धड़ और शव बरामद किया. युवती का शव मिलते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी. लोगों की भीड़ जुटनी शुरू हो गयी. हालांकि युवती की पहचान नहीं हो पायी है.

  • लोस चुनाव में 372 पूर्णत: दृष्टिबाधित दिव्यांग वोटर मतदान में लेंगे हिस्सा

    आरा : लोकतंत्र का महापर्व चुनाव में मताधिकार का प्रयोग करने के लिए जिलाधिकारी के हाथों इपिक कार्ड पाकर दिव्यांगजन अति उत्साहित एवं खुश नजर आये. चेहरों पर लोकतंत्र के प्रति आस्था एवं विश्वास तो दूसरी ओर दिल में वोट डालने की सुखद अनुभूति सहेजे लालसा. मौका था स्थानीय बुनियाद केंद्र आरा में जिलाधिकारी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी संजीव कुमार के कर कमलों द्वारा दिव्यागजनों के बीच ब्रेल लिपि में इपिक कार्ड के वितरण का. इस अवसर पर जिलाधिकारी ने दिव्यांग जनों के प्रति अपनी गहरी सहानुभूति, श्रद्धा एवं सम्मान व्यक्त करते हुए मतदान दिवस को केंद्रों पर दिव्यांग जनों के लिए उपलब्ध सुविधाओं का उल्लेख किया तथा मौके पर मौजूद मास्टर ट्रेनरों को विस्तृत जानकारी उपलब्ध कराने का निर्देश दिया. साथ ही दिव्यांग मतदाता बहुल मतदान केंद्रों पर जीविका दीदी,आंगनबाड़ी सेविका द्वारा मतदान के दिन दिव्यांग मतदाताओं को आवश्यक सहयोग प्रदान करने के लिए समुचित प्रशिक्षण देने का निर्देश दिया. इसके लिए दिव्यांग जनों को विशेष व्यवस्था के तहत उनके घर से वाहन द्वारा बुनियाद केंद्र लाया गया तथा उन्हें वापस भेजा गया. विदित हो कि इस जिले में कुल 18401 दिव्यांग मतदाता हैं. इसमें से 372 पूर्णत: दृष्टिबाधित दिव्यांग मतदाता हैं, जिनके लिए ब्रेल लिपि में इपिक कार्ड तैयार कर वितरित किया गया. दिव्यांग मतदाताओं के लिए सुनिश्चित न्यूनतम सुविधा तथा रैंप, रेलिंग, व्हील चेयर, बैठने आदि की व्यवस्था की गयी है. दिव्यांग मतदाताओं को मतदान कराने के निमित्त प्रेरित करने के लिए अगिआंव विधानसभा क्षेत्र के संजय कुमार चौधरी ग्राम करवा सीन वार्ड नंबर पांच प्रखंड अगिआंव को जिला आइकॉन के रूप में चयनित किया गया है. ज्ञातव्य हो कि श्री चौधरी दोनों आंखों से दृष्टिबाधित हैं और स्वच्छता अभियान में महत्वपूर्ण योगदान के लिए इन्हें जिला स्तर से सम्मानित किया जा चुका है. भोजपुर जिले में सर्व शिक्षा अभियान में कुल 14 ब्रेल लिपि के शिक्षक तथा 7 साइन लैंग्वेज के शिक्षक तथा श्री आदिनाथ नेत्रहीन विद्यालय धरहरा आरा जो जैन महिला विद्यापीठ द्वारा संचालित है के सुनीता देवी ब्रेल लिपि की शिक्षिका द्वारा दिव्यांगजन मतदाता के लिए प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. आज बुनियाद केंद्र में आंगनबाड़ी सेविका एवं जीविका दीदियों को मतदान के दिन दिव्यांग जनों को आवश्यक सहयोग प्रदान करने के लिए प्रशिक्षण प्रदान किया गया है. 6556 मतदाता करेंगे मतदान लोकसभा चुनाव में सबसे अधिक संदेश विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांग मतदाता मतदान करेंगे. संदेश विधानसभा क्षेत्र में दिव्यांग मतदाताओं की संख्या 6556 है. वहीं आरा विधानसभा क्षेत्र में 1399, अगिआंव विधानसभा क्षेत्र 1736, बड़ाहरा विधानसभा क्षेत्र 2 154, तरारी विधानसभा में 2806, जगदीशपुर विधानसभा में 1644 तथा शाहपुर विधानसभा में 2106 दिव्यांग जन मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे. इस अवसर पर जिला परिवहन पदाधिकारी माधव कुमार सिंह, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार, भूमि सुधार उप समाहर्ता सदर मुकेश कुमार एवं प्रखंड विकास पदाधिकारी सदर मनीष कुमार उपस्थित थे.

  • देश को तोड़नेवाली शक्तियों से बचना है : दीपंकर

    शाहपुर : माले ने चुनावी अभियान के तहत गुरुवार को शाहपुर में रोड शो किया. इसके पश्चात शाहपुर के दियारा क्षेत्र के कारनामेपुर में चुनावी सभा की, जिसमें पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भाटाचार्य ने चुनावी सभा को संबोधित करते हुए कहा कि देश को तोड़नेवाली शक्तियों एवं लोकतांत्रिक ढांचे को नष्ट करनेवालों से बचाना है.

  • मतदान सामग्री कोषांग की तैयारी तेज

    आरा : सातवें चरण के तहत 19 मई को आरा निर्वाचन क्षेत्र में वोट डाले जायेंगे. इसको लेकर सभी मतदान कर्मियों को विधानसभावार निर्धारित मतदान सामग्री वितरण सेंटर पर 17 मई को योगदान देना. वहीं से 18 मई को मतदान सामग्री के साथ सभी मतदान कर्मी अपने-अपने निर्धारित मतदान केंद्रों के लिए रवाना होंगे. इसको ध्यान में रखते हुए मतदान सामग्री कोषांग चेक लिस्ट के अनुसार मतदान सामग्री का पैकेजिंग तैयार करना शुरू कर दिया है.

  • पीएम ने बनाया विकास का रिकॉर्ड : आरके सिंह

    आरा : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में सबका साथ सबका विकास की भावना से विकास का रिकॉर्ड बनाया है. उक्त बातें भाजपा प्रत्याशी सह वर्तमान सांसद आरके सिंह ने कहीं.

  • वाहन जांच में वसूले गये चार लाख रुपये

    आरा : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर पूरे जिले में वाहन चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में पूरे जिले में सभी अनुमंडल तथा थाना क्षेत्रों में वाहनों की जांच कर उनसे जुर्माने की राशि वसूल की जा रही है.

  • उम्मीदवार को जारी किया गया नोटिस

    आरा : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजीव कुमार ने आरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के उम्मीदवार कृष्णा पासवान को नोटिस जारी किया है. इस आशय की जानकारी देते हुए अभ्यर्थी व्यय लेखा एवं अनुश्रवण कोषांग के नोडल पदाधिकारी सुधीर कुमार पूर्वे ने कहा कि सात मई को सभी अभ्यर्थियों के लेखा पंजी की जांच की गयी, जिसमें भारतीय क्रांतिवीर पार्टी के उम्मीदवार कृष्णा पासवान ग्राम काजीचक, पोस्ट व थाना संदेश, जिला-भोजपुर के लेखा पंजी की जांच में मिला कि उम्मीदवार द्वारा चुनाव में खर्च की गयी नकद राशि का व्यय खोले गये खाते में जमा किये बिना ही किया गया है.

  • एक सप्ताह से बैंक में लिंक फेल, ग्राहक परेशान

    आरा : सिंडिकेट बैंक में बुधवार को लिंक फेल होने के कारण ग्राहक और व्यवसायी परेशान रहे. दिन भर अफरातफरी का माहौल कायम रहा. लिंक फेल होने से सैकड़ों ग्राहकों का लेन-देन का कार्य प्रभावित रहा. हालांकि एक सप्ताह तक लिंक फेल रहेगा. बैंक पदाधिकारियों ने इस संबंध में बताया कि तकनीकी खराबी के कारण समस्या उत्पन्न हो रही है.

  • रजिस्ट्री ऑफिस में लिंक फेल होने पर लोगों ने किया हंगामा

    आरा : आरा निबंधन कार्यालय में बुधवार को लिंक फेल होने के कारण रजिस्ट्री कराने आये लोगों ने जमकर हंगामा मचाया. लगभग एक घंटे तक अफरातफरी का माहौल कायम रहा. बाद में ठीक होने के बाद लोग शांत हुए. बता दें कि रजिस्ट्री ऑफिस में नेटवर्क फेल होने के कारण लिंक आ और जा रहा था, जिससे काम नहीं हो पा रहा था. दो दिनों से रजिस्ट्री कराने आये लोग परेशान थे.

  • ट्रैक्टर के धक्के से दो बच्चियां जख्मी

    कोइलवर : स्थानीय थाना क्षेत्र के कोइलवर-छपरा पथ पर हरिपुर पेट्रोल पंप के समीप ट्रैक्टर के धक्के से दो बच्चियां गंभीर रूप से जख्मी हो गयीं, जिन्हें इलाज के लिए पीएचसी कोइलवर लाया गया लेकिन स्थिति चिंताजनक देख चिकित्सकों ने दोनों को सदर अस्पताल आरा रेफर कर दिया. दो बच्चियों में छोटका चंदा निवासी संजय राय की पुत्री रमिता (7) और सुमारी (6) वर्ष बतायी जाती हैं.

  • फायरिंग कर बरातियों से की लूटपाट

    आरा/पीरो : भोजपुर जिले में अब अपराधी बरातियों को भी अपना निशाना बना रहे हैं. लगातार दो दिनों से पीरो थाना क्षेत्र में बरातियों से लूटपाट, फायरिंग और मारपीट की घटनाएं प्रकाश में आ रही हैं. दो दिन पहले पीरो थाना क्षेत्र के बहरी महादेव मंदिर पर शादी करने आये बरातियों को निशाना बनाया गया.

  • शहर के स्टेशन रोड में लगा महाजाम

    आरा : शहर में बेतरतीब ढंग से गाड़ी चलाने, ओवरटेक करने तथा अतिक्रमण के कारण प्रतिदिन जाम लग रहा है. एक तो पहले से ही सड़कों पर अतिक्रमण किया गया है. वहीं दूसरी ओर शहर में लगातार हो रही बड़े वाहनों के परिचालन से प्रतिदिन जाम की समस्या उत्पन्न हो रही है. छोटी गाड़ी चलाने वाले एक-दूसरे से आगे निकलने के चक्कर में ओवरटेक करते हैं.

  • कोइलवर-छपरा हाइवे पर घर में घुसा ट्रक

    कोइलवर : स्थानीय थाना क्षेत्र के राजापुर में कोइलवर-छपरा हाइवे पर तेज गति से आ रहा एक ट्रक घर में घुस गया, जिससे घर के सदस्य बाल-बाल बचे. जानकारी के अनुसार बुधवार की शाम पांच बजे छपरा की ओर से कोइलवर की तरफ तेज गति से जा रहा एक ट्रक राजापुर में राजेश्वर साव के घर में घुस गया, जिससे बगल के कमरे में सोये लोग बाल बाल बच गये.

  • स्वतंत्र व निष्पक्ष चुनाव को ले आयोग के विशेष प्रेक्षक पहुंचे आरा

    आरा : आरा लोकसभा क्षेत्र के चुनाव को निष्पक्ष और पारदर्शी ढंग से संपन्न कराने को लेकर चुनाव आयोग द्वारा इवीएम-वीवीपैट के लिए नियुक्त विशेष प्रेक्षक मस्तु दास बुधवार को आरा पहुंचे.

  • मतदान और मतगणना कार्य में बैंकों की भूमिका अहम

    आरा : मुख्य अग्रणी जिला प्रबंधक के कार्यालय कक्ष में लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र व निष्पक्ष संपन्न कराने में बैंक कर्मियों की महत्वपूर्ण भूमिका निर्वहन करने संबंधित विषय पर एक संगोष्ठी आयोजित की गयी.

  • कृषि मंत्री ने चलाया जन संपर्क अभियान

    आरा : लोकसभा चुनाव को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन समर्थित भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सिंह के समर्थन में प्रदेश के कृषि मंत्री डॉ प्रेम कुमार ने नगर में जनसंपर्क अभियान चलाया. इस दौरान उन्होंने महाजन टोली नंबर एक व महादेवा रोड में घर-घर जाकर लोगों से मुलाकात की. डॉ कुमार ने कहा कि पहली बार इस जिले में सांसद के रूप में आरके सिंह आये हैं, जिन्होंने जिले की विभिन्न योजनाओं के द्वारा गरीब परिवारों को लाभ पहुंचाया है.

  • मतदान कर्मी पूरी निष्ठा एवं जवाबदेही से चुनाव कार्य करें : डीएम

    आरा : स्थानीय हित नारायण क्षत्रिय उच्च विद्यालय में मतदान कर्मियों के लिए आयोजित द्वितीय प्रशिक्षण कार्यक्रम में शिरकत कर जिलाधिकारी संजीव कुमार एवं उप विकास आयुक्त शशांक शुभंकर ने स्थिति का जायजा लिया. स्वतंत्र, निष्पक्ष, शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी चुनाव संपन्न कराने के लिए जिलाधिकारी ने प्रशिक्षणार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि पीठासीन पदाधिकारियों में दंडाधिकारी की शक्ति निहित होती है.

  • मारपीट में जख्मी युवक ने तोड़ा दम

    आरा/बड़हरा : जिले के बड़हरा था ना क्षेत्र के छितनी के बाग गांव में पूर्व के मामले में मारपीट में जख्मी एक युवक की मौत इलाज के दौरान पटना में हो गयी. सोमवार को उसका शव पटना से गांव पहुंचा, जिसके बाद पूरे गांव में मातम पसर गया.

  • रमजान में रेलवे कर्मी पहले छोड़ेंगे कार्यालय

    आरा : रेलवे बोर्ड ने पवित्र रमजान को देखते हुए एक पत्र जारी किया है. बोर्ड ने सभी रेलवे जोन और उनके अंतर्गत आनेवाले सभी डिवीजन को अमल करने का निर्देश दिया है. इस फैसले से मुस्लिम समुदाय के रेलकर्मियों में काफी खुशी की लहर है.

  • प्रत्याशियों के व्यय पर रखें पैनी नजर : प्रेक्षक

    आरा : सामान्य प्रेक्षक, जिलाधिकारी संजीव कुमार एवं उप विकास आयुक्त शशांक शुभंकर ने मीडिया प्रमाणीकरण एवं निगरानी समिति तथा अभ्यर्थी व्यय कोषांग का औचक निरीक्षण किया. एमसीएमसी कोषांग में उपस्थित कर्मियों से टेलीविजन चैनलों पर प्रसारित हो रहे चुनाव संबंधी खबरों , पेड न्यूज, चैनलों पर आयोजित डिबेट , विज्ञापन के प्रमाणीकरण एवं प्रसारण के बारे में जानकारी प्राप्त की.

  • आरा के चुनावी मैदान में एक भी महिला प्रत्याशी नहीं

    आरा : आरा लोकसभा क्षेत्र से इस बार आधी आबादी से कोई प्रत्याशी चुनावी मैदान में नहीं है. इसके पहले के वर्ष 2004, 2009 तथा 2014 के लोकसभा चुनाव में आधी आबादी से उम्मीदवार मैदान में उतरे थे, जिसमें वर्ष 2004 और वर्ष 2009 के लोकसभा चुनाव में आधी आबादी से चुनावी मैदान में उतरे प्रत्याशी ने ही पुरुष प्रत्याशियों को हरा कर विजय परचम लहराया था.

  • जितना 55 सालों में काम नहीं हुआ उतना पांच सालों में हुआ : प्रेम कुमार

    जगदीशपुर : एनडीए समर्थित भाजपा प्रत्याशी राजकुमार सिंह के पक्ष में आयोजित विजय संकल्प रैली और चुनाव प्रचार में सोमवार को आम जनता से उनके पक्ष में वोट मांगने के लिए बिहार सरकार के कृषि मंत्री प्रेम कुमार जगदीशपुर पहुंचे.

  • ट्रेनों में नहीं चल रहे हैं पंखे,परेशानी

    आरा : पटना-भभुआ इंटरसिटी एक्सप्रेस में भीषण गर्मी के बीच पंखे बंद होने से यात्री सोमवार को परेशान रहे. दानापुर के बाद आरा में भी रेलवे के जिम्मेदार लोगों से शिकायत करने के बाद सुनवाई नहीं हुई तो पीरो में स्टेशन पर यात्रियों ने अपनी पीड़ा बतायी, लेकिन यहां भी उन्हें निराशा ही हाथ लगी. आरा से गुजरनेवाली ट्रेनों में इस तरह की समस्याएं आम हैं.

  • आरा : युवाओं को नहीं मिला रोजगार जुमले पर चली सरकार : तेजस्वी

    गोपालगंज/सीवान/आरा/मुजफ्फरपुर : रविवार को प्रतिपक्ष के नेता व पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने गोपालगंज के मांझा माधव उच्च विद्यालय के खेल मैदान में महागठबंधन प्रत्याशी सुरेंद्र राम, सीवान के गुठनी प्रखंड के लोकमान्य तिलक हाइस्कूल के मैदान में हिना शहाब व मुजफ्फरपुर के साहेबगंज स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में डॉ रघुवंश प्रसाद सिंह के पक्ष में चुनाव सभाएं कीं. उन्होंने कहा कि पांच साल खूबसूरत जुमले पर सरकार चलती रही, लेकिन युवाओं को रोजगार नहीं मिला.

  • गर्मी में पेयजल के लिए लोग बेहाल, विभाग को नहीं है मलाल

    आरा : जिले में घटते जल स्तर से पीने के पानी की किल्लत होने की आशंका होने लगी है. वहीं विगत एक सप्ताह से गर्मी का कहर चौतरफा जारी है. आसमान से मानों अंगारे बरस रहे हैं. पछुआ हवा के झोंकों के बीच कभी-कभार पुरवा हवा से लोग पसीने से तर बतर हो जा रहे हैं. इस स्थिति से परेशानी और भी बढ़ जा रही है. सड़कों पर सुबह नौ बजते-बजते वीरानगी छा जा रही है.

  • नाम वापसी का समय खत्म सभी 11 प्रत्याशी डटे मैदान में

    आरा : जिला प्रशासन लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण संपन्न कराने को लेकर कटिबद्ध है. उक्त बातें प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजीव कुमार ने कहीं. उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी और भयमुक्त वातावरण में कराने को लेकर प्रशासन द्वारा हर संभव तैयारी युद्ध स्तर पर की जा रही है.

  • 19 बूथों से होगी लाइव वेबकास्टिंग

    आरा : जिला प्रशासन स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने 2162 मतदान केंद्रों में से 19 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की है. मतदान प्रक्रिया का उक्त मतदान केंद्रों का लाइव वेबकास्टिंग के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जायेगा, जिसका निर्वाची पदाधिकारी और प्रेक्षक कार्यालय कक्ष में बैठे ही सतत एवं प्रभावी ढंग से मॉनीटरिंग करेंगे.

  • 22 हजार 261 लोगों पर हुई निरोधात्मक कार्रवाई

    आरा : जिलाधिकारी संजीव कुमार ने प्रेसवार्ता के दौरान कहा कि लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण और भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने को लेकर अब तक जिले के 22261 संदिग्ध चरित्रवाले व्यक्तियों के खिलाफ धारा 107 के तहत निरोधात्मक कार्रवाई की गयी है. वहीं आपराधिक प्रवृत्ति के 59 लोगों के खिलाफ सीसीए के तहत कार्रवाई चल रही है. जबकि 34 अपराधियों के खिलाफ सीसीए के तहत जिला दंडाधिकारी के न्यायालय द्वारा आदेश पारित किया जा चुका है.

  • 19 बूथों से होगी लाइव वेबकास्टिंग

    आरा : जिला प्रशासन स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण मतदान संपन्न कराने को लेकर तैयारी शुरू कर दी है. इस कड़ी में जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने 2162 मतदान केंद्रों में से 19 मतदान केंद्रों पर लाइव वेबकास्टिंग की व्यवस्था की है. मतदान प्रक्रिया का उक्त मतदान केंद्रों का लाइव वेबकास्टिंग के माध्यम से सीधा प्रसारण किया जायेगा, जिसका निर्वाची पदाधिकारी और प्रेक्षक कार्यालय कक्ष में बैठे ही सतत एवं प्रभावी ढंग से मॉनीटरिंग करेंगे.

  • भोजपुर :तरारी में बिक रहा प्लास्टिक का अंडा, पुलिस ने मारा छापा

    एफएसएल जांच के लिए भेजा गया सैंपल आरा/तरारी (भोजपुर) : जिले के तरारी प्रखंड के तरारी बाजार में प्लास्टिक का अंडा बेचे जाने की शिकायत पीएचसी के डॉक्टर ने थाने में की. इसके बाद पुलिस ने अंडा की दुकानों में छापेमारी की और अंडों को जब्त कर लिया. अंडों को फॉरेंसिक जांच के लिए पटना भेजा गया है. जानकारी के अनुसार, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित डॉक्टर रंजीत कुमार ने बाजार से चार अंडे खरीदे. उसे बनाने समय शक हुआ. उन्होंने बताया कि अंडा प्लास्टिक का है. शिकायत मिलने के बाद पीरो के एसडीओ सुनील कुमार ने मामले की जांच की.

  • तपती धूप में विवश दिख रही लोगों की जिंदगी

    आरा : गर्मी के ताप को झेलना लोगों के लिए असहज हो रहा है. हालात यह है मानो आसमान से आग बरस रहा हो. इस कारण सड़कों पर दिनभर वीरानगी छायी रहती है. नगर सहित जिले में प्याऊ की व्यवस्था लगभग नहीं होने के कारण राहगीरों को पानी के लिए तरसना पड़ रहा है.

  • विद्युतकर्मियों ने दी हड़ताल पर जाने की चेतावनी

    पीरो : संविदा पर बहाल विद्युत कर्मियों (मानव बलों) ने कार्यपालक अभियंता, विद्युत आपूर्ति प्रमंडल जगदीशपुर द्वारा संविदा पर बहाल मानव बलों को कार्यमुक्त किये जाने से संबंधित जारी किये गये आदेश पर आक्रोश जताते हुए हड़ताल और प्रदर्शन की चेतावनी दी है.

  • शहर में लगा चौतरफा जाम, मचा त्राहिमाम

    आरा : शहर में मंगलवार को चौतरफा जाम लग गया,जिससे आम से लेकर खास तक दिन भर परेशान रहे. जाम का आलम ऐसा था कि पैदल चलना भी मुश्किल हो गया था. आरा शहर में जाम की स्थिति काफी दयनीय हो गयी है.

  • ट्रेन हो या प्लेटफाॅर्म, हर जगह स्वच्छता का अभाव

    आरा : ट्रेनों में सफाई का रेलवे का दावा झूठा साबित हो रहा है. गंदगी और कचरों के बीच बैठकर सफर करना यात्रियों की मजबूरी बन गयी है. लोकल ट्रेन हो या फिर लंबी दूरी की ट्रेन, सभी के कोच का यही हाल है. ट्रेन के प्लेटफाॅर्म पर खड़े होते ही सफाई कर्मचारी एसी व स्लीपर कोच के दरवाजों और बाथरूम के सामने के हिस्से की ही सफाई करते हैं. जनरल कोच की तरफ तो वे झांकते भी नहीं हैं. वहां की गंदगी से अफसरों और सफाई ठेकेदारों को कोई लेना-देना नहीं होता है.

  • साले के तिलक में जा रहे जीजा की सड़क हादसे में मौत, शोक

    आरा/जगदीशपुर : जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के तेंदुनी-गड़हनी पथ पर ककिला पुल के समीप सोमवार को साला के तिलक में जा रहे जीजा की मौत हो गयी. वह अनियंत्रित होकर बाइक से पुल के नीचे गिर गया, जिससे उसे गंभीर चोटें आयीं और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

  • पिकअप लूटकर चालक की हत्या करने के मामले में दो गिरफ्तार

    आरा : भोजपुर जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के सुहिया भागड़ के समीप पांच अप्रैल को एक चालक की पिकअप लूटने के बाद चाकू से गोदकर हत्या कर दी गयी थी. अपराधियों द्वारा उसके शव को भागड़ के समीप फेंक दिया गया था और पिकअप लेकर अपराधी भाग गये थे. पुलिस द्वारा शव को बरामद करने के बाद इस मामले में प्राथमिकी दर्ज की गयी थी और अनुसंधान शुरू किया गया था.

  • लू के थपेड़ों से जनजीवन अस्त-व्यस्त

    आरा : पिछले दो-तीन दिनों से पड़ रही भीषण गर्मी और तेज पछुआ हवा के झोंकों ने आमजन का जीवन प्रभावित कर दिया है. सुबह में आठ बजते ही तेज धूप से लोगों के शरीर जलने लगते हैं.

  • शॉर्ट सर्किट से लगी आग, घर में रखे सामान राख

    आरा : नगर थाना क्षेत्र के नेहरू नगर मुहल्ले में एक घर में शॉर्ट सर्किट से आग लग गयी, जिसमें घर में रखे हजारों रुपये के सामान जलकर खाक हो गया. इस संबंध में गृह स्वामी द्वारा नगर थाने में आवेदन दिया है. पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • अधर में अटकी समग्र गव्य विकास योजना

    आरा : सरकार द्वारा जिले में युवाओं सहित अन्य पशुपालकों को रोजगार उपलब्ध कराने के लिए समग्र गव्य विकास के तहत कई योजनाएं चलायी जा रही हैं. लेकिन विभाग के लापरवाही के कारण योजनाएं अधर में लटक गयी. जबकि वित्तीय वर्ष 2018-19 को समाप्त हुए 30 दिन हो गये.

  • साले के तिलक में जा रहे जीजा की सड़क हादसे में गयी जान

    आरा/जगदीशपुर : जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के तेंदुनी-गड़हनी पथ पर ककिला पुल के समीप सोमवार को साला के तिलक में जा रहे जीजा की मौत हो गयी. वह अनियंत्रित होकर बाइक से पुल के नीचे गिर गया, जिससे उसे गंभीर चोटें आयीं और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

  • बैंक के गेट पर ताला लटका देख परेशान हुए उपभोक्ता

    आरा/जगदीशपुर : जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के तेंदुनी-गड़हनी पथ पर ककिला पुल के समीप सोमवार को साला के तिलक में जा रहे जीजा की मौत हो गयी. वह अनियंत्रित होकर बाइक से पुल के नीचे गिर गया, जिससे उसे गंभीर चोटें आयीं और घटना स्थल पर ही उसकी मौत हो गयी.

  • आरा : 34 वर्ष के लड़के के हाथों में सौंप दी 13 वर्ष की गुड़िया

    आरा : भोजपुर जिले में 34 वर्ष के लड़के के साथ एक 13 वर्ष की गुड़िया (काल्पनिक नाम) के शादी रचाने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में संदेश थाने की पुलिस द्वारा मंदिर के पुजारी से सर्टिफिकेट की मांग की गयी है.

  • बाबू जगजीवन राम जैसे दरख्त के साये में भी चंदवा के दलितों को लग रही अभावों की धूप

    बारिश की हल्की-हल्की बूंद गिर रही हैं. चंदवा के एक दलित के घर की ‘छत’ पर पानी पड़ने से आवाज कर रही है. यह छत मिट्टी की दीवार पर बांस के ऊपर पन्नी बिछाकर बनायी गयी है. हवा छत को उड़ा न ले जाये इसलिए दीवार के किनारे-किनारे कुछ पक्की ईंट रख गयी हैं. चूल्हे की राख अभी ठंडी नहीं हुई है. इस घर की मालकिन उर्मिला अभी भी चूल्हे पर खाना बनाती है. गर्मी में बिना बिजली पंखा के रहती है. गांव की कई महिलाओं के साथ लोटा लेकर शौच को जाती है. सरकारी हैंडपंप कई घरों के लिए पेजयल का एकमात्र स्रोत है. दरख्तों के साये में धूप भी लगती है, यह देखना हो तो बाबू जगजीवन राम के गांव चंदवा चले जाइये.

  • ‘चौकीदार चोर है' नारे को लेकर बिहार की अदालत में राहुल गांधी के खिलाफ शिकायत

    आरा : बिहार में आरा की एक अदालत में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ ‘चौकीदार चोर है'' नारे को लेकर शनिवार को एक शिकायत दर्ज करायी गयी है जिसमें आरोप लगाया गया है कि यह नारा राजद्रोह के बराबर है. राहुल गांधी ने समस्तीपुर की अपनी रैली में लोगों से यह नारा लगवाया था.

  • पेयजल संकट की ओर बढ़ रहा आरा शहर

    आरा : तपिश बढ़ने के कारण गर्मी शुरू होने के साथ ही जिले में भूजल स्तर में गिरावट शुरू हो गयी है. शहरी क्षेत्र का जलस्तर गिरकर 31 फुट पर पहुंच गया है. सामान्य स्थिति में जलस्तर 25 फुट होता है. वहीं ग्रामीण क्षेत्रों में भी जलस्तर काफी गिरा है. लगभग छह फुट जल स्तर गिर गया है.

  • गैस की दुर्गंध आने पर बिजली के स्विच न छुएं

    चरपोखरी : बिहार सरकार आपदा प्रबंधन विभाग द्वारा आगजनी से बचाव के उपाय को लेकर जागरूकता फैलाने के लिए प्रखंड के विभिन्न गांवों में जागरूकता रथ से जागरूक किया जा रहा है. अंचलाधिकारी अजय कुमार ने बताया कि मंगलवार से ही प्रखंड के विभिन्न ग्रामीण इलाकों में बिहार आपदा प्रबंधन के बैनर तले रथ को भेजकर लोगों को आग से बचाव और राहत के लिए जागरूक किया जा रहा है.

  • शराब धंधेबाजों के खिलाफ पुलिस ने चलाया अभियान

    पीरो : स्थानीय थाना की पुलिस ने गुरुवार को डॉग स्क्वायड टीम के साथ शराब कारोबारियों के खिलाफ पीरो नगर क्षेत्र के करीब आधा दर्जन स्थानों पर छापेमारी अभियान चलाया. पीरो डीएसपी अशोक कुमार आजाद और पीरो थानाध्यक्ष अनिल कुमार सिंह के नेतृत्व में पुलिस टीम ने पुराना स्टेशन रोड, बस स्टैंड, महादलित टोला, हाइस्कूल के पीछे, पड़ाव मैदान और भगत मार्केट इलाके में कई संभावित दुकानों व घरों में छापेमारी किया.

  • दुकानें जलाने का मामला : पुलिस ने तीन अलग- अलग दर्ज की प्राथमिकी

    आरा/तरारी : भोजपुर जिले के तरारी प्रखंड के सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के देव व चंदा गांवों में बुधवार को हुए अपहृत किसान की हत्या के बाद उपजे बवाल व उपद्रवियों द्वारा कई दुकानों को आग के हवाले, तोड़फोड़ व गोलीबारी के मामले में पुलिस ने तीन अलग-अलग प्राथमिकियां दर्ज की हैं. पुलिस आरोपितों की गिरफ्तारी को लेकर कार्रवाई में जुट गयी है.

  • भोजपुर : हर मोर्चे पर विफल साबित हुई है केंद्र सरकार : दीपंकर भट्टाचार्य

    आरा (भोजपुर) : भोजपुर में राजद महागठबंधन समर्थित भाकपा-माले प्रत्याशी राजू यादव के नामांकन के अवसर पर स्थानीय रमना मैदान में सभा हुई.

  • अनिरुद्ध की हत्या के बाद देव और चंदा गांवों में बढ़ा तनाव

    आरा : भोजपुर जिले के सिकरहट्टा थाना क्षेत्र के देव और चंदा गांवों के बीच पूर्व से ही वर्षों से विवाद चला आ रहा है. अनिरुद्ध सिंह की हत्या भी इसी रंजिश की एक कड़ी है. पूर्व में भी हत्याएं हो चुकी हैं. परिजनों का आरोप है कि अगर पुलिस ने संज्ञान लिया होता, तो शायद अनिरुद्ध सिंह की जान बच सकती थी.

  • गोली मारकर व्यवसायी पिता-पुत्र से दिनदहाड़े चार लाख रुपये की लूट

    दिनारा (रोहतास) : भानस ओपी क्षेत्र के बिक्रमगंज-दिनारा पथ पर भानस मोड़ (वेलवैयां) के समीप बेखौफ अपराधियों ने दिन-दहाडे दिनारा के व्यवसायी बाप-बेटे को गोली मारकर जख्मी कर दिया और चार लाख रुपये लूट कर फरार हो गये.

  • पुलिस ने शव को किया बरामद, पति समेत पांच पर प्राथमिकी दर्ज

    आरा : जिले के आयर थाना क्षेत्र के आयर गांव में एक विवाहिता की गला घोंट कर हत्या करने के बाद उसके शव को पंखे से लटका दिया गया. इस संबंध में मायकेवालों ने पति समेत पांच लोगों पर आयर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. मृतका का नाम मीरा देवी बताया जाता है, जो आयर गांव निवासी विकेश कुमार सिंह उर्फ सोनू कुमार की पत्नी थी.

  • भोजपुर : अगवा किसान की हत्या के बाद आगजनी व फायरिंग

    आरा (भोजपुर) : सिकरहट्टा थाने के देव गांव से एक सप्ताह पहले अपहृत किसान का शव बुधवार को गांव की नहर से बरामद किया गया. अगवा किसान की हत्या करने के बाद शव को फेंक दिया गया था. शव मिलने की सूचना के बाद लोग आक्रोशित हो गये और देव बाजार में कई दुकानों को आग के हवाले कर दिया. इस घटना के बाद दो गांवों के बीच तनाव हो गया. इसके बाद दोनों गांवों के लोगों के बीच गोलियां भी चलने लगीं.

  • भोजपुर में सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश, असामाजिक तत्वों ने आंबेडकर की प्रतिमा को हरे रंग में रंगा

    आरा / उदवंतनगर : असामाजिक तत्वों ने एक बार फिर सामाजिक सौहार्द्र बिगाड़ने की कोशिश की है. भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के सरथुआं गांव स्थित हाई स्कूल के समीप बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को हरे रंग से रंगने की कोशिश की है. घटना की सूचना बुधवार की सुबह मिलने पर पुलिस मौके पर रवाना हो गयी है.

  • आरा में विषाक्त चाय पीने से एक की मौत, पांच लोग गंभीर

    बिहिया (भोजपुर) : भोजपुर जिले बिहिया थाना क्षेत्र के अमराई नवादा गांव में मंगलवार की सुबह विषाक्त चाय पीने से एक ही परिवार की चार छोटी बच्चियों समेत छह लोगों की हालत बिगड़ गयी.

  • अपनी ही दुकान की चायपत्ती बनी बिहारी की मौत का कारण

    आरा/बिहिया : कहा जाता है कि कभी-कभी छोटी सी घाव भी नासूर बन जाती है. छोटी सी लापरवाही ने पूरे परिवार को झकझोर कर रख दिया. बिहिया थाना क्षेत्र के अमराई नवादा गांव में सल्फास खाने से हुई बिहारी गोंड की मौत के बाद पूरे परिवार में कोहराम मच गया है.

  • दीक्षांत समारोह को ले नूतन कैंपस सजेगा

    आरा : 25 जून को आयोजित होनेवाले 5वें दीक्षांत समारोह के लिए मंगलवार को नूतन कैंपस में बैठक की गयी. बैठक में कई वर्षों से बने नूतन कैंपस में स्थित ओबीसी छात्रावास को छात्राओं के हाथों में सौंपने के लिए कुलपति ने आदेश दिया.

  • शराब लेकर जा रहे दो तस्कर गिरफ्तार

    आरा : मुफस्सिल थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर थाना क्षेत्र के गोठहुला गांव से शराब के साथ दो शराब तस्करों को दौड़ा कर धर दबोचा. हालांकि एक शराब तसकर बाइक पर लदे शराब को छोड़कर भाग निकला. दूसरे को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से बोरा में बंद 20 लीटर शराब तथा दूसरे के पास से पांच लीटर महुआ शराब बरामद की गयी.

  • विजयोत्सव पर याद किये गये बाबू वीर कुंवर सिंह, मना जश्न

    बिक्रमगंज : अनुमंडल क्षेत्र में मंगलवार को 1857 के पुरोधा बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती विजयोत्सव के रूप में मनायी गयी. उपस्थित लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित करते हुए उनके आदर्शों पर चलने का संकल्प लिया. वीर कुंवर सिंह महाविद्यालय धारुपुर बिक्रमगंज, विनयदा अकादमी बिक्रमगंज, एएस कॉलेज रोड स्थित द डॉन बास्को प्ले स्कूल बिक्रमगंज में विजयोत्सव दिवस बड़े ही धूम-धाम से मनाया गया.

  • विवाहिता को जहर देकर मार डाला, केस

    आरा : जिले के चांदी थाना क्षेत्र के सलेमपुर गांव में एक विवाहिता को मारपीट कर जहर देकर हत्या करने का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में विवाहिता के पिता ने चांदी थाने में पति समेत चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • नाच देखने के दौरान मारपीट कई बराती जख्मी, केस दर्ज

    आरा/उदवंतनगर : भोजपुर जिले के उदवंतनगर थाना क्षेत्र के श्रीरामपुर व कसाप बधार में सोमवार को शाॅर्ट सर्किट से आग लग गयी, जिससे लगभग 60 बीघे खेत में लगी गेहूं की खड़ी फसल जलकर राख हो गयी.

  • चूल्हे से निकली चिनगारी से लगी आग, फटा सिलिंडर, लाखों की संपत्ति जली

    बड़हरा : बड़हरा प्रखंड की नेकनाम टोला पंचायत के लाला के टोला गांव में सोमवार की देर शाम चूल्हे की चिनगारी से निकली आग ने भयावह रूप धारण कर लिया, जिसके कारण घर में रखे सामान जलकर खाक हो गया.

  • गैस सिलिंडर फटने से किशोरी की मौत, तीन अन्य जख्मी

    आरा/बिहिया : जिले के बिहिया प्रखंड के शाहपुर थानांतर्गत रानी सागर गांव में सोमवार की शाम खाना बनाने के दौरान एक घर में सिलिंडर फट गया, जिससे मौके पर ही एक किशोरी की मौत हो गयी.

  • फाॅर्म नहीं भराया तो छात्रों का हंगामा

    आरा/पीरो : मुख्यालय स्थित महात्मा गांधी कॉलेज में इंटर की परीक्षा से वंचित करीब साढ़े तीन सौ छात्र-छात्राओं का मामला सुलझने के बजाय उलझता जा रहा है. सोमवार को यहां दर्जनों की संख्या में पहुंचे नाराज छात्रों ने जमकर हंगामा मचाया और दो-तीन कुर्सियां भी तोड़ डाली.

  • पूर्वा एक्सप्रेस हादसे के शिकार की आपबीती, खट-खट की आवाज आयी व गिट्टी पर दौड़ने लगी ट्रेन

    आरा (भोजपुर) : शुक्रवार की देर रात कानपुर के रुमा स्टेशन के समीप अप में नयी दिल्ली जा रही पूर्वा एक्सप्रेस के 15 डिब्बे अचानक 12: 55 बजे के आसपास डिरेल हो गये. उक्त ट्रेन के एसी कोच बी-थ्री के सीट नंबर 45 पर आरा के दिनेश तिवारी भी यात्रा कर रहे थे. यह भगवान का शुक्र है कि इनकी कोच बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो जाने के बाद भी तिवारी सही-सलामत हैं.

  • आरा में भगवा और लाल झंडे के बीच दिलचस्प मुकाबला

    पटना : आरा लोकसभा क्षेत्र कई वजहों से मशहूर है. वीर कुंवर सिंह की इस धरती का ऐतिहासिक, सांस्कृतिक और राजनीतिक महत्व है. यह सीपीआइ (एमएल) का गढ़ रहा है. समता आंदोलन के नेता बाबू जगजीवन राम का घर यहीं है. यहीं उनकी स्कूली शिक्षा भी हुई थी. बाद में वह देश के उपप्रधानमंत्री, रक्षा व कृषि महकमे के मंत्री हुए.

  • कार और ऑटो की टक्कर में बच्चे की मौत, चार लोग जख्मी

    आरा/सहार : भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के आरा-सहार मुख्य मार्ग पर सहार ब्लॉक के समीप अनियंत्रित कार और ऑटो की टक्कर हो गयी, जिसमें सवार सभी लोग जख्मी हो गये. वहीं घटना के बाद कारचालक कार छोड़कर भाग निकला. इस घटना में तीन वर्षीय बच्चे की घटनास्थल पर मौत हो गयी.

  • तिलकोत्सव में चली गोली से युवक की गयी जान

    आरा : जिले के नगर थाना क्षेत्र के इब्राहिमनगर मुहल्ले में बुधवार की देर रात एक तिलक समारोह में फायरिंग होने लगी, जिसमें गोली लगने से एक युवक की मौत हो गयी. घटना के बाद अफरातफरी मच गयी. स्थानीय लोगों के द्वारा युवक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

  • तिलक समारोह में डीजे पर डांस के दौरान चली गोली

    आरा : मुफस्सिल थाना पुलिस ने गुरुवार को शराब के खिलाफ अभियान चलाया. अभियान के दौरान मुफस्सिल थानाध्यक्ष रवींद्र राम के नेतृत्व में डॉग स्क्वायड की टीम थाने के विभिन्न जगहों पर छापेमारी की. गंगहर गांव के एक घर से पुलिस ने 25 बोतल शराब बरामद की.

  • गोलीबारी के मामले में फरार आरोपित गिरफ्तार

    संदेश : चरपोखरी थाने के कोयल गांव से गोली मारकर एक युवक को जख्मी किये जाने के आरोपित को गिरफ्तार कर गुरुवार को जेल भेज दिया.

  • आरा सीट से 16 बार में 11 बार बाहरी व्यक्ति जीते

    जितेंद्र, आरा : आरा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र से सबसे अधिक बार बाहरी व्यक्ति को ही एमपी बनने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है. आरा लोकसभा सीट से 1952 से 2014 तक हुए 16 बार के लोकसभा चुनाव में 11 बार बाहरी लोग एमपी का चुनाव जीते हैं, जिसमें सबसे अधिक छह बार समस्तीपुर जिले के रहनेवाले कांग्रेस प्रत्याशी बलिराम भगत चुनाव जीते हैं.

  • आरा सीट पर पांच बार 50 % से भी कम पड़े वोट, 11 बार 50 प्रतिशत की जादुई आंकड़ा हुआ है पार

    आरा : आरा लोकसभा सीट पर पहली और 16वें लोकसभा चुनाव के दौरान पांच बार के चुनाव में वोटरों में उत्साह नहीं दिखा था, जिसके कारण पांच बार के लोकसभा चुनाव में 50 प्रतिशत से भी कम मतदान हुआ था.

  • हल्की बूंदाबांदी से गर्मी से मिली राहत

    आरा : अचानक मौसम के करवट बदलने से मौसम सुहाना हो गया. मंगलवार को जहां दिनभर तेज धूप ने लोगों को परेशान किया, वहीं बुधवार को हल्की बूंदाबांदी से तापमान में काफी गिरावट आयी. सुबह से ही जिले में बादल छाये हुए थे और हल्की हवा भी चल रही थी. इससे लोगों को गर्मी से काफी राहत मिली.

  • कुएं से मिला नवजात, सनसनी

    आरा : जिले के गजराजगंज थाना क्षेत्र के अम्मा मोहम्मदपुर गांव में बुधवार को कुएं से एक नवजात को बरामद किया गया. नवजात को ग्रामीणों ने पुलिस के हवाले कर दिया. गजराजगंज थाना पुलिस द्वारा उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती करायी है. हालांकि डॉक्टरों ने बताया कि बच्चा अभी स्वस्थ है.

  • मारपीट में महिला समेत तीन लोग हुए जख्मी

    बिहिया : थाना क्षेत्र के चकरही गांव में भूसा रखने के विवाद को लेकर दो पक्षों के बीच हुए मारपीट की घटना में एक महिला समेत तीन लोग जख्मी हो गये. घटना में जख्मी चकरही निवासी क्षत्रपति यादव की पत्नी मिनता देवी व पुत्र चंद्र कुमार तथा बलिराम यादव के पुत्र जितेंद्र यादव का इलाज बिहिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कराया गया.

  • दमकल की सहायता से बुझायी गयी आग, चालक और खलासी फरार

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र के बहिरो गांव में आये आंधी तूफान में बिजली का तार टूट कर गिर पड़ा, जिसकी चपेट में आने से एक सात वर्षीय बच्चे की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. मृतक की पहचान हरेकृष्णा कुमार के रूप में की गयी, जो राजू यादव का पुत्र बताया जाता है.

  • सीमेंट लदा ट्रक पलटा, शाॅर्ट सर्किट से ट्रक में लगी आग

    सहार : सहार-आरा मुख्य मार्ग पर एकवारी बस पड़ाव के समीप अनियंत्रित होकर सीमेंट लदा ट्रक गड्ढे में पलट गया. इसके कारण ट्रक की बैटरी के तारों में शॉर्ट सर्किट होने के कारण आग लग गयी और आग की लपटों से ट्रक और लाखों रुपये का सीमेंट जलकर राख हो गया. घटनास्थल पर पहुंची पुलिस द्वारा अग्निशामक की सहायता से आग पर काबू पाया गया.

  • 15 वें लोस चुनाव में सबसे कम 35 प्रतिशत हुआ था मतदान

    आरा : 15वीं लोकसभा का चुनाव नये परिसीमन के बाद हुआ था, जिसमें सबसे कम 35 प्रतिशत मतदान हुआ था. नये परिसीमन के बाद आरा लोकसभा क्षेत्र का पूरा स्वरूप बदल गया था, जहां पहले आरा लोकसभा क्षेत्र में सहार, संदेश, आरा, बड़हरा, मनेर तथा पाली विधानसभा क्षेत्र हुआ करते थे.

  • ऑटो और बाइक की टक्कर में शिक्षक की गयी जान, मातम

    आरा : भोजपुर जिले के जगदीशपुर थाना क्षेत्र के नेशनल हाइवे 30 पर कौरा गांव के समीप अनियंत्रित ऑटो ने एक बाइक सवार शिक्षक को धक्का मार दिया, जिससे उनकी मौत मौके पर ही हो गयी. घटना को अंजाम देने के बाद ऑटोचालक ऑटो लेकर भाग निकला. हालांकि घटना के बाद स्थानीय लोगों ने शिक्षक को इलाज के लिए सदर अस्पताल लाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया.

  • फरक्का सहित तीन ट्रेनों का परिचालन 30 तक रद्द

    आरा : दानापुर रेल मंडल के आरा जंक्शन पर आनेवाली तीन महत्वपूर्ण ट्रेनों का परिचालन 18 से 30 अप्रैल तक रद्द कर दिया गया है. हाजीपुर रेलवे जोन के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि आधारभूत संरक्षण के रखरखाव के कार्य के लिए आरा जंक्शन पर आनेवाली तीन ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है.

  • 24 पर गुंडा प्रस्ताव, एक पर सीसीए

    कोइलवर : लोकसभा चुनाव में विधि व्यवस्था बनाये रखने एवं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न कराने के लिए भोजपुर पुलिस ने अपनी कमर कस ली है. इसी कड़ी में पुलिस कप्तान ने भोजपुर को अपराधियों से मुक्त करने के लिए सभी थानाध्यक्षों से आपराधिक तत्ववाले लोगों की एक सूची मांगी है, जिसमें शराब कारोबार, हत्या, लूट, चोरी मामले में नामजद अपराधी हों.

  • जिले में 19 गाड़ियों के भरोसे चल रहा है विभाग

    आरा : भोजपुर जिले में आग लगने से गर्मियों में अग्निशामक विभाग हांफने लगता है. इसे विभाग की लापरवाही या सरकार की लापरवाही कहें. इतने बड़े जिले में 19 छोटी-बड़ी गाड़ियों के भरोसे पूरा विभाग चल रहा है. सबसे बड़ी बात यह है कि जगदीशपुर अनुमंडल के शाहपुर और बहोरनपुर इलाके में अगलगी की घटनाएं सबसे ज्यादा होती है. गर्मियों के दिनों में अगलगी की घटनाएं ज्यादा होती हैं.

  • कल से होगा आर्सेनिक जागरण यात्रा का आयोजन

    आरा : गंगा जगाओ अभियान द्वारा 18 अप्रैल से महर्षि गौतम के आश्रम कोइलवर के बिंद गांवा से आर्सेनिक जागरण यात्रा का आयोजन किया जायेगा. जागरण यात्रा 28 अप्रैल को गंगा के तटवर्ती इलाके से होते हुए महर्षि विश्वामित्र के आश्रम बक्सर पहुंचेगी. गंगा के तटीय क्षेत्र में पानी आर्सेनिक फ्लोराइड जैसे जहरीले रसायनों से प्रदूषित हो चुका है.

  • टी-20 टूर्नामेंट में कोइलवर ने बिहटा की टीम को हराया

    कोइलवर : प्लस टू विद्यालय कोइलवर के खेल मैदान पर खेले जा रहे ब्वॉयज क्रिकेट यू-15 टूर्नामेंट में कोइलवर क्रिकेट अकादमी और बिहटा बॉयज एलेवन के बीच टी-20 मैच खेला गया, जिसमें कोइलवर की टीम ने बिहटा को 64 रन से हरा, अगले राउंड में जगह बनाया. टॉस जीत बिहटा ने पहले गेंदबाजी का निर्णय लिया लेकिन यह फैसला गलत साबित हुआ.

  • भगवान महावीर के जन्म कल्याणक महोत्सव की धूम

    आरा : शांतिनाथ दिगंबर जैन मंदिर में श्री महावीर जयंती समारोह समिति द्वारा त्रिदिवसीय भगवान महावीर जन्मकल्याणक महोत्सव की शृंखला में दूसरे दिन मंगलवार को अपराह्न चार बजे क्विज से कार्यक्रम की शुरुआत हुई, जिसमें करीब 65 बच्चे-बच्चियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिए और अपने ज्ञान के माध्यम से दर्शकों के मन-मोह लिए.

  • ओवरहेड तार टूटने से चार घंटे ठप रहा रेल परिचालन

    आरा : दिल्ली-हावड़ा मेन लाइन के अंतर्गत पटना-दीनदयाल रेलखंड के आरा रेलवे स्टेशन के पश्चिमी ओवर ब्रिज के समीप मालगाड़ी के इंजन से टकराकर विद्युत प्रवाहित क्रॉस ओवरहेड के तार टूटने के कारण चार घंटे तक बक्सर-आरा-पटना रेल मार्ग पर राजधानी समेत आधा दर्जन ट्रेनों का परिचालन बाधित रहा.

  • बेकाबू पिकअप ने बाइक में मारी टक्कर, तीन जख्मी

    डुमरांव : कोरानसराय थाना क्षेत्र के स्थानीय चौक पर रविवार की रात बेकाबू पिकअप ने बाइक में जोरदार टक्कर मार दी. इस हादसे में तीन युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. सूचना मिलते ही कोरानसराय पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और जख्मियों को तत्काल अनुमंडल अस्पताल पहुंचाया.

  • शहर में खुले नाले दे रहे मौत को दावत

    आरा नगर निगम क्षेत्र में खुले नाले मौत को आमंत्रण दे रहे हैं लेकिन नगर निगम प्रशासन आंखें बंद कर शांत बैठा है. अभी शनिवार को ही शहर के नगर थाना क्षेत्र के डीसटैंक रोड के पास नाले में गिर कर एक चार वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी थी. हादसे का कारण नाले पर दो स्लैबों के बीच गैप था. लेकिन शहर में कई ऐसे नाले हैं, जहां स्लैब है ही नहीं.

  • पटना : अनुदेशक के घर में चोरी, छह लाख के गहने, 42000 उड़ाये

    पांच घंटे के लिए घर छोड़ा तो घुस हो गये चोर पटना : रिश्तेदार के घर पार्टी में शामिल होने गये व्यवसायिक शिक्षा के अनुदेशक के मकान में भीषण चोरी हुई है. घटना को पाटलिपुत्रा थाना क्षेत्र के केशरीनगर लोहा गेट के समीप, अजंता कॉलोनी ए-5 में अंजाम दिया गया है. चोर मुख्य गेट का लॉक तोड़कर अंदर घुसे और वुडेन का कर्वड आलमारी, लॉकर सब तोड़ दिया और उसमें रखा गहना व नगदी उठा ले गये. चोर करीब छह लाख रुपये के गहने, 42 हजार रुपये नगद व अन्य कीमती सामान उठा ले गये हैं. चोर बैंक के लॉकर की चाबी भी ले गये हैं. इस मामले में पाटलिपुत्रा पुलिस ने अनुदेशक राजेश कुमार सिंह के आवेदन पर एफआइआर दर्ज कर लिया है.

  • आरा: दियारे के आतंक फौजी को मार डाला

    आरा/बड़हरा : भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के लौहर फरना गांव निवासी कुख्यात फरार अपराधी शंकर दयाल सिंह उर्फ फौजी की सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में धारदार हथियार से काटकर व गोली मारकर हत्या कर दी गयी.

  • वर्चस्व को लेकर फौजी की हुई हत्या

    छपरा/आरा : आरा/बड़हरा/सरैंया. भोजपुर जिले के बड़हरा थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में आतंक का पर्याय बना शंकर दयाल सिंह उर्फ फौजी की हत्या कर शव को सारण जिले के रिविलगंज थाना क्षेत्र के दियारा इलाके में फेंक दिया गया.

  • गुवाहाटी एक्सप्रेस की बोगी में धुआं निकलने से अफरा-तफरी

    आरा : पूर्व मध्य रेलवे के रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के क्रॉसिंग के पास खड़ी 15645 लोकमान्य तिलक गुवाहाटी एक्सप्रेस की बोगी एस 4 में आग लगने से भगदड़ मच गयी. यहां चेन पुलिंग कर ट्रेन को रोकी गयी. ब्रेक बाइडिंग के दौरान अचानक तेज धुएं के साथ आग लगने से यात्री भागने लगे.

  • मूल्यांकन बहिष्कार छठे दिन भी जारी

    आरा : डिग्री भाग वन के मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार छठे दिन भी जारी रहा. जगजीवन कॉलेज नोडल सेंटर पर रविवार को प्रति कुलपति प्रो नंद किशोर साह व वित्त अनुदानित शिक्षा संयुक्त संघर्ष मोर्चा के शिक्षकों के बीच मूल्यांकन पारिश्रमिक बकाये राशि को लेकर तू-तू-मैं-मैं भी हो गया.

  • सदर अस्पताल का हाल, ऑपरेशन थियेटर की कई मशीनें खराब

    आरा : जिले का एक मात्र अस्पताल आरा का सदर अस्पताल है, जिसे आइएसओ से मान्यता प्राप्त है, लेकिन सदर अस्पताल में मिलने वाली सुविधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से भी बदतर है.

  • सफर के दौरान महिला ने दिया बच्चे को जन्म

    आरा : दानापुर-पंडित दीनदयाल उपाध्याय रेलखंड पर श्रमजीवी एक्सप्रेस से दिल्ली से पटना की यात्रा के क्रम में एक प्रसूति महिला ने ट्रेन में ही बच्चे को जन्म दिया. इस प्रकार से रेलवे प्रशासन और मेडिकल सुविधा तत्काल उपलब्ध कराने के साथ ही जच्चे-बच्चे को नया जीवन मिला है.

  • पांचवें दीक्षांत समारोह के लिए वीकेएसयू ने शुरू की तैयारी

    आरा : वीर कुंवर सिंह विवि में पांचवी दीक्षांत समारोह की तैयारी शुरू कर दी गयी है. इसको लेकर विवि के प्रशासनिक भवन में कुलपति प्रो. देवी प्रसाद तिवारी की अध्यक्षता में बैठक की गयी. बैठक में 2017-18 व उससे पूर्व के छात्रों को प्रमाण पत्र देने की योजना बनायी जा रही है.25 जून को आयोजित होने वाली दीक्षांत समारोह के लिये अधिकारियों को कई अलग-अलग टॉस्क सौंपे गये.समारोह को सफल बनाने के लिये 10 कमेटी बनानें पर सहमति बनी.

  • आरा बार एसोसिएशन का चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न, गोपाल बने आरा बार संघ के अध्यक्ष

    आरा : आरा बार एसोसिएशन के 20 पदों का चुनाव शांतिपूर्ण बुधवार को संपन्न हो गया, जिसमें गोपाल शरण वर्मा अध्यक्ष पद पर चुने गये. वहीं विद्या निवास सिंह उर्फ दीपक सिंह सचिव पद पर निर्वाचित हुए. सिविल कोर्ट परिसर स्थित अधिवक्ता हॉल में आठ मतदान केंद्र बनाये गये थे. मतदान कार्य सुबह सात बजे शुरू हुआ और 2:30 बजे दिन में समाप्त हुआ. कुल अधिवक्ता मतदाता 2589 थे, जिसमें कुल 1693 अधिवक्ताओं ने अपने मत का प्रयोग किया.

  • किसान की गोली मारकर हत्या, गांव में तनाव व्याप्त

    आरा/चरपोखरी : जिले के चरपोखरी थाना क्षेत्र के इटौर गांव में बुधवार की शाम हथियारबंद अपराधियों ने एक किसान को गोली मारकर मौत के घाट उतार दिया. घटना को अंजाम देने के बाद हथियारबंद अपराधी भाग निकले. घटना के बाद पूरे गांव में तनाव व्याप्त हो गया है.

  • 14 अप्रैल तक गरीब रथ व महानंदा रहेंगी रद्द

    आरा : दानापुर रेल मंडल के अंतर्गत आरा जंक्शन पर आने वाली दो ट्रेनों का परिचालन 14 अप्रैल तक रद्द कर दी गयी है. हाजीपुर रेलवे जोन के सीपीआरओ राजेश कुमार ने बताया कि ट्रैफिक ब्लॉक एवं मालगाड़ियों के हैवी फ्लो के कारण गरीब रथ एक्सप्रेस एवं महानंदा एक्सप्रेस का परिचालन रद्द किया गया है.

  • अस्ताचलगामी सूर्य को आज अर्घ देंगे व्रती

    आरा : श्रद्धा,विश्वास,भक्ति व शुद्धता व लोक आस्था का महान पर्व छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान के दूसरे दिन बुधवार की शाम व्रतियों ने खरने का व्रत किया. सुबह से ही खरने के प्रसाद की तैयारी शुरू कर दी. खरने के मौके पर लोगों ने घर-घर जाकर प्रसाद खाया. लोक आस्था के पर्व छठ व्रत के प्रति लोगों की इतनी श्रद्धा है कि आपसी मनमुटाव तक को भूल जाते हैं.

  • मौसम में बदलाव : रबी फसल को हुआ नुकसान, नगर की कई सड़कों पर पसरा पानी, आंधी-पानी से मची तबाही, कई घर गिरे

    आरा : दोपहर बाद अचानक आये आंधी-तूफान से जनमानस अस्त-व्यस्त हो गया. बेमौसम की बरसात से नगर की कई नालियां जाम हो गयीं. वहीं सड़कों पर पानी पसर गया. पानी के साथ पूरे जिले में ओला गिरने से फसलों को काफी नुकसान हुआ. आंधी-पानी के कारण बिजली भी काफी देर तक गुल रही.

  • मकान पर गिरा ताड़ का पेड़, घर ध्वस्त

    गड़हनी : मंगलवार की दोपहर में अचानक तेज आंधी, पानी व ओलावृष्टि से प्रखंड के बालबांध गांव में बजरंगी यादव के घर पर अचानक ताड़ का पेड़ गिर गया, जिससे भारी क्षति हुई है.

  • हत्या के एक मामले में चार आरोपितों को उम्रकैद

    आरा : हत्या के एक मामले में षष्टम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश त्रिभुवन यादव ने मंगलवार को आरोपित सोना लाल राय, राम अयोध्या राय, रामदर्शन राय व सुभग राय को उम्र कैद व छह हजार रुपये अर्थदंड की सजा सुनायी. अभियोजन पक्ष की ओर से अपर लोक अभियोजक सियाराम सिंह ने बहस किया था.

  • बार एसोसिएशन का चुनाव आज, तैयारी पूरी

    आरा : बार एसोसिएशन के बीस पदों के लिए होनेवाले चुनाव की सभी तैयारियां पूरी हो गयी हैं. सिविल कोर्ट परिसर स्थित अधिवक्ता हॉल में बुधवार को सुबह सात बजे से दोपहर दो बजे तक मतदान होगा.

  • ठनका गिरने से युवक की मौत, कोहराम

    आरा/संदेश : जिले के संदेश थाना क्षेत्र के चेला गांव में मंगलवार को आयी आंधी-पानी और ओलावृष्टि के कारण ठनका गिरने से एक युवक की मौत हो गयी. मृतक चेला गांव निवासी 40 वर्षीय अरुण राम बताया जा रहा है, जो लाल बिहारी राम का पुत्र था. घटना के बाद गांव में कोहराम मच गया.

  • ग्रामीणों ने की फसल क्षति के मुआवजे की मांग

    संदेश : आंधी-पानी और ओलावृष्टि से बहुत से पेड़ों की टहनियों के टूटने के साथ-साथ रबी फसल को भी काफी नुकसान हुआ है. किसानों ने सरकार से ओलावृष्टि से फसल की हुई क्षति की जांच कराकर मुआवजा दिलाने की मांग की है.

  • वाहनचालक को मारी गोली, गंभीर

    आरा : भोजपुर जिले के पीरो थाना क्षेत्र के पीरो- जगदीशपुर मुख्य मार्ग पर देचना पुल के समीप हथियारबंद अपराधियों ने एक सवारी गाड़ी के चालक को गोली मार दी, जिससे वह रूप से जख्मी हो गया. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी भाग निकले. स्थानीय लोगों की सहायता से जख्मी चालक को इलाज के लिए पीरो अस्पताल लाया गया, जहां उसको बेहतर इलाज के लिए डॉक्टरों ने रेफर कर दिया. जख्मी का इलाज सदर अस्पताल में चल रहा है.

  • शौच के लिए घर से निकली किशोरी का अपहरण, प्राथमिकी

    बिहिया : बहोरनपुर ओपी क्षेत्र से शौच के लिए घर से निकली एक 17 वर्षीया किशोरी को शादी की नीयत से अगवा कर लिये जाने को लेकर किशोरी के पिता द्वारा थाने में एक नामजद प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है.

  • प्रथम अपर एवं सत्र न्यायाधीश को दी गयी भावभीनी विदाई

    आरा : प्रथम अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश आरसी द्विवेदी को गया सिविल कोर्ट में कुटुंब न्यायालय के प्रधान न्यायाधीश बनाये जाने पर उनकी विदाई समारोह का आयोजन मंगलवार को सिविल कोर्ट परिसर स्थित लोक अभियोजक चैंबर में पीपी नागेश्वर दुबे की अध्यक्षता में किया गया.

  • किसी भी पर्व-त्योहार में नहीं बजेगा डीजे : डीएम

    आरा : सर्वधर्म समभाव के तहत जिला प्रशासन सभी धर्म एवं संप्रदायों के प्रति समान व्यवहार करेगा. पर्व-त्योहारों के अवसर पर बजनेवाले डीजे पर रोक उच्चतम न्यायालय के निर्देश के आलोक में है.

  • थाने में डीजे जमा कराने का निर्देश

    सहार/कोइलवर : रामनवमी में शांति व्यवस्था बनाये रखने के लिए बीडीओ मनीष कुमार एवं सहार थानाध्यक्ष हरेंद्र कुमार ने संयुक्त रूप से सहार थाना क्षेत्र में दस डीजे मालिकों को थाने में डीजे जमा करने का आदेश दिया है.

  • हर हाल में जमा करें हथियार

    आरा : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर विधि-व्यवस्था को देखते हुए एसपी आदित्य कुमार ने सभी थानाध्यक्षों को निर्देश देते हुए कहा है कि सभी लाइसेंसी हथियार को जमा कराने होंगे. जमा नहीं करनेवाले लाइसेंस धारकों के हथियार जब्त किये जायेंगे तथा उनके विरुद्ध कानूनी कार्रवाई भी की जायेगी. एसपी ने कहा कि लाइसेंस धारक अपने लाइसेंसी हथियार को थाना या आर्म्स दुकान पर जमा कर सकते हैं. उनको हथियार जमा कराने संबंधी रसीद भी लेने होंगे.

  • चुनाव को ले थाने में जमा हो रहे हथियार

    पीरो : लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न कराने को लेकर भोजपुर एसपी आदित्य कुमार के निर्देश के आलोक में सभी लाइसेंसधारियों को अपने-अपने हथियार थाने में जमा कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है. मंगलवार को पीरो थाने में करीब डेढ़ दर्जन लोगों ने अपने लाइसेंसी हथियार को जमा करा दिया.

  • अभ्यर्थी व्यय व अनुश्रवण पर्यवेक्षक होंगे पीएम मिश्रा

    आरा : आरा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र के अभ्यर्थी व्यय व अनुश्रवण पर्यवेक्षक भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारी पीएम मिश्रा और एम्स राज को बनाया गया है. दोनों भारतीय राजस्व सेवा के अधिकारियों में से एक उत्तरप्रदेश और दूसरे केरल के हैं.

  • भोजपुर :दो विचारधाराओं का है यह चुनाव: दीपंकर

    जगदीशपुर (भोजपुर) : टाऊन हॉल में शनिवार को नागरिक कन्वेंशन का आयोजन किया गया. कन्वेंशन में माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कहा कि यह चुनाव दो पार्टियों का नहीं, बल्कि दो विचारधाराओं के बीच की लड़ाई है. इस बार सामाजिक न्याय के झंडा को बुलंद करते हुए संसद तक पहुंचाना है. उन्होंने कहा कि डॉ आंबेडकर ने कहा था कि यदि देश का विकास करना है, तो जातियों का नाश करना होगा.

  • आरा : पूर्णिया में बरामद एके-47 मामले में एनआइए का छापा

    आरोपित संतोष सिंह की तलाश में आयी थी टीम आरा : पूर्णिया में हथियार तस्करों के पास से बरामद तीन एके-47 के मामले की जांच के लिए एनआइए की टीम गुरुवार को आरा पहुंची. इस दौरान टीम ने आरा के नवादा थाना पुलिस के सहयोग से हरिजी के हाता मुहल्ला समेत कई संभा