• क्षेत्र में तैनात मजिस्ट्रेटों के मूवमेंट पर होगी नजर

    आरा : नागरी प्रचारिणी सभागार में इलेक्शन ट्रेस मोबाइल एप एवं सी विजील एप का प्रशिक्षण सह कार्यशाला का आयोजन किया गया. प्रशिक्षण कार्यक्रम में सभी बीडीओ, सभी सीओ, सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट, सभी फ्लाइंग स्क्वायड मजिस्ट्रेट तथा सभी स्टेटिक सर्विलांस टीम मौजूद थी.

  • आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए जाम की सड़क

    गड़हनी : गड़हनी गोला बाजार पर गाड़ी लगाने को लेकर उत्पन्न विवाद में गड़हनी निवासी मसूद राजा के पुत्र जमील राजा, शमीम राजा व जमील राजा के पुत्र वसीम राजा बुरी तरह से घायल हो गये. इन तीनों का सिर फट गया और इनका दो स्टाफ भी घायल हैं. जमील राजा ने बताया कि मेरी दुकान के सामने गाड़ी लगा रहे थे.

  • शिक्षक संघ के होली मिलन समारोह में उड़े गुलाल

    बिहिया : प्रखंड मुख्यालय बिहिया स्थित बीआरसी भवन में मंगलवार को बिहार राज्य प्रारंभिक शिक्षक संघ की बिहिया इकाई के तत्वावधान में होली मिलन समारोह आयोजन किया गया. समारोह में दर्जनों की संख्या में मौजूद शिक्षकों ने एक-दूसरे को अबीर-गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी. इस मौके पर उपस्थिति शिक्षकों ने होली के त्योहार को आपसी प्रेम और भाईचारे के साथ मनाने का निर्णय लिया.

  • पुलिस से मिल बिचौलिये नोइंट्री में भेज रहे बालू से लदे ट्रक

    आरा/कोइलवर : पटना से कोइलवर पुल होकर आरा या छपरा की ओर जानेवाले ट्रकों को कोइलवर-चांदी-सकडडी के रास्ते दस से तेरह किलोमीटर दूरी कम कराने के व समय की बचत के लिहाज से देर रात पुल पर बिचौलिये सक्रिय हो जाते हैं.

  • 134 बोतल शराब के साथ दो गिरफ्तार

    आरा : नगर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर नगर निगम के समीप चेकिंग के दौरान बाइक पर सवार दो लोगों को दबोच लिया. इनके पास से बैग में रखे 134 बोतल फ्रुटीनुमा शराब जब्त की गयी. हालांकि पुलिस को देखकर बाइक सवार तस्कर भागने लगे. पुलिस ने दौड़ा कर दबोच लिया.

  • तीन लोगों की मौत से गांव में मातम

    कलेर : जिले के मधुबन में हुई सड़क दुर्घटना में तीन लोगों की मौत के बाद गांव में सन्नाटा पसरा है. बताते चलें कि मधुबन में मंगलवार को तीन युवक दुर्घटना का शिकार हो गये. वे सभी कलेर प्रखंड के महेंदिया थाना क्षेत्र के रामपुर कोनी गांव के निवासी थे. घटना में एक युवक जो नेताजी के नाम से कलेर के इलाके में प्रसिद्ध नीतीश की चर्चा भी ग्रामों में काफी हो रही है.

  • अंकुरण परियोजना के लिए बनी रणनीति

    अरवल : समाहरणालय के सभाकक्ष में बिहार शिक्षा परियोजना अरवल के द्वारा आयोजित अंकुरण परियोजना को सफल बनाने के लिए अभिशरण की समीक्षा बैठक डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में की गयी.

  • चेतना मंच ने असहाय युवक को दिया रिक्शा

    कुर्था अरवल : क्रांतिकारी सामाजिक चेतना मंच के कार्यालय में होली मिलन समारोह के दौरान कुर्था प्रखंड के सच्चई मठिया गांव निवासी गेंदा राम, जो कई वर्षों से टूटे रिक्शे से दो जून की रोटी कमाकर अपने परिवार की परवरिश कर रहा था, जिसे देख चेतना मंच की अचानक चेतना जाग गयी.

  • अगलगी में चार दर्जन से अधिक घर जलकर राख

    अमनौर : स्थानीय थाना क्षेत्र के धर्मपुर जाफर-अमनौर हाता दलित बस्ती गांव में खाना बनाने के क्रम में लगी आग से लगभग चार दर्जन से अधिक झोंपड़ीनुमा व छत के घर जल कर राख हो गये. दलित बस्ती गांव निवासी त्रिभुवन राम के घर गैस सिलिंडर के फटने के कारण आग अचानक चारों तरफ फैल गयी. लोग कुछ समझ पाते कि आग ने भंयकर रूप ले लिया.

  • आक्रोशित लोगों ने आरा- सासाराम मुख्य मार्ग को किया जाम, हलकान

    आरा/उदवंतनगर : उदवंतनगर थाना क्षेत्र के उदवंतनगर स्थित फतेहपट्टी मुहल्ले से कुएं में गिरा एक शव पुलिस ने बरामद किया. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. हालांकि घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं.

  • सड़क दुर्घटना में एक की मौत , तीन घायल

    कोइलवर : चांदी थाना क्षेत्र के चांदी- जमीरा पथ पर नरही ईंट भट्ठा के समीप अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक अधेड़ की मौत हो गयी.

  • सीमा विवाद में उलझी रही तीन थानों की पुलिस

    आरा : आभूषण व्यवसायी की गोली मारकर हत्या के मामले में भाई के बयान पर मुफस्सिल थाने में अज्ञात के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी. प्राथमिकी दर्ज करने के बाद पुलिस कार्रवाई में जुट गयी है. दिनदहाड़े हुई इस घटना के बाद पुलिस की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है. मृतक धनंजय सोनी के भाई पंकज सोनी के बयान पर मामला दर्ज किया गया है.

  • जिले के 3205 शरारती तत्वों पर हुई निरोधात्मक कार्रवाई

    आरा : जिला प्रशासन भयमुक्त वातावरण में लोकसभा चुनाव को संपन्न कराने को लेकर वनरेबुल मतदान केंद्रों से जुड़े शरारती तत्वों पर शिकंजा कसना शुरू कर दिया है. लोकसभा चुनाव में गरीब तबके के मतदाताओं को निर्भीक होकर मतदान करने के लिए अनुकूल वातावरण बनाने में सभी थानाध्यक्ष और प्रशासनिक महकमे जुटा हुआ है.

  • प्रत्याशी ने फॉर्म 26 के कॉलम खाली छोड़ा तो रद्द होगा नामांकन

    आरा : लोकसभा चुनाव में इस बार उम्मीदवारों को सिर्फ एक शपथ पत्र दाखिल करना होगा. प्रत्याशियों के लिए शपथ पत्र का फॉर्म 26 कुछ बदला- बदला होगा. इस फॉर्म 26 में प्रत्याशियों को प्रथम वार कुछ नयी जानकारियां देनी होंगी. इस फॉर्म के कोई कॉलम प्रत्याशियों ने छोड़ा तो संवीक्षा के दौरान नामांकन पत्र रद्द हो सकता है.

  • माले ने आरा से की चुनाव अभियान की शुरुआत

    आरा : स्थानीय वीर कुंवर सिंह स्टेडियम में भाकपा-माले ने चुनाव अभियान की शुरुआत करते हुए आरा लोकसभा स्तरीय बूथ लेबल कार्यकर्ता सम्मेलन का आयोजन किया. सम्मेलन के पहले सैकड़ों की संख्या में मोटरसाइकिल से अपने राष्ट्रीय महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य को कायमनगर में स्वागत करते हुए सम्मेलन स्थल तक लाया गया. इस बीच माले नेताओं ने जयप्रकाश नारायण व डॉ भीमराव आंबेडकर की मूर्ति पर माल्यार्पण किया.

  • आक्रोशित लोगों ने आरा- सासाराम मुख्य मार्ग को किया जाम, हलकान

    आरा/उदवंतनगर : उदवंतनगर थाना क्षेत्र के उदवंतनगर स्थित फतेहपट्टी मुहल्ले से कुएं में गिरा एक शव पुलिस ने बरामद किया. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया. हालांकि घटना का कारण अभी स्पष्ट नहीं है. परिजन हत्या की आशंका जता रहे हैं.

  • भोजपुर ने बक्सर को दो विकेटों से हराया

    कोइलवर : प्लस टू विद्यालय कोइलवर के खेल मैदान पर भोजपुर व बक्सर के बीच इंटर डिस्ट्रिक्ट हेमन ट्रॉफी के साउथ जोन के पुल बी का मैच खेला गया. भोजपुर ने बक्सर को दो विकेटों से हरा अगले दौड़ में जगह बनायी. हेमन ट्रॉफी के बीच तीसरे मैच में बक्सर की टीम टॉस जीत कर पहले बैटिंग करते हुए 35 ओवरों में 211 रन बना ऑल आउट हो गयी.

  • दिघवारा में कार व बाइक की टक्कर में आरा के तीन युवक घायल

    आरा/छपरा : दिघवारा थाना क्षेत्र के मधुकॉन बेस कैंप के पास निर्माणाधीन फोरलेन सड़क के चौराहे के समीप रविवार को कार और बाइक की आपसी टक्कर में बाइक पर सवार तीन युवक घायल हो गये.

  • भोजपुर : कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में आठवीं की छात्रा ने बाथरूम में फांसी लगाकर की खुदकुशी

    चरपोखरी / आरा : चरपोखरी प्रखंड मुख्यालय के अमोरजा गांव के समीप स्थित महात्मा गांधी कस्तूरबा आवासीय विद्यालय में पढ़नेवाली आठवीं की छात्रा ने बाथरूम में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली. घटना गुरुवार की देर रात की है. बताया जाता है कि सेमरांव गांव निवासी सत्यनारायण राम की तीसरी पुत्री शकुंतला कुमारी का नामांकन कक्षा छह में दो वर्ष पूर्व कराया गया था. उसके बाद से वह कस्तूरबा विद्यालय में पढ़ रही थी. शकुंतला अभी वर्ग आठ की छात्रा थी.

  • लोस चुनाव में 4130 वाहनों की पड़ेगी जरूरत

    आरा : लोकसभा चुनाव को लेकर जिला वाहन कोषांग तैयारी में जुट गया है. आरा संसदीय निर्वाचन क्षेत्र में चुनाव संपन्न कराने के लिए वाहन कोषांग को करीब 4130 वाहनों की जरूरत पड़ेगी. वाहन कोषांग बंदोबस्त कार्यालय में संचालित हो रहा है. कोषांग में पर्याप्त संख्या में अधिकारी और कर्मचारी की भी प्रतिनियुक्त की गयी है.

  • आचार संहिता उल्लंघन में सात पर प्राथमिकी

    सहार : प्रखंड क्षेत्र में सेक्टर मजिस्ट्रेट के द्वारा सात लोगों पर आदर्श चुनाव आचार संहिता उल्लंघन के मामले में प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. जानकारी के अनुसार एजीएम मॉल, एमडीआर मॉल, सुशील होम पाइप, वैध वी के भारती सहित सात लोगों पर सरकारी भवन एवं पोल पर बैनर लगाने का मामला स्थानीय थाने में दर्ज कराया गया है.

  • निर्भय होकर मतदान करेंगे देश का हम सम्मान करेंगे

    आरा : मतदाताओं को जागरूक करने के लिए अनुमंडल कार्यालय परिसर से अनुमंडल पदाधिकारी अरुण प्रकाश तथा जिला जनसंपर्क पदाधिकारी प्रमोद कुमार ने पोस्टर, बैनर, स्टिकर से सुसज्जित सिलिंडर लोडेड वाहन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

  • एक साथ दो युवकों की मौत के बाद गांव में पसरा मातम

    आरा/कोइलवर : कोइलवर-छपरा मुख्य मार्ग पर बुधवार की रात छोटकी चंदा गांव के दो युवकों की मौत के बाद गांव में शोक की लहर है. शादी समारोह में जा रहे दो युवकों की मौत के बाद पूरे गांव में मातम पसर गया है.

  • पुल निर्माण की धीमी गति से परेशानी

    आरा : प्रदेश सरकार द्वारा लोगों को यातायात में हो रही कठिनाई को देखते हुए लगभग डेढ़ वर्ष पहले गड़हनी- अगिआंव पथ पर अगिआंव के पास आरा-डेहरी मेन केनाल पर पुल बनाने की अनुमति दी गयी थी ताकि लोगों को सुविधा हो सके पर विभाग की सुस्ती व लापरवाह कार्यप्रणाली के कारण पुल निर्माण की प्रक्रिया इतनी धीमी है कि यह कब बनकर तैयार होगा, कहा नहीं जा सकता है.

  • जीएसटी की चोरी करनेवालों की खैर नहीं

    आरा : जिले के सभी कार्य विभागों में निबंधित संवेदक जो अब तक माल और सेवा कर अधिनियम 2017 के जीएसटी टैक्स के रूप में 12 प्रतिशत राशि भुगतान तथा विवरणी दाखिल नहीं किये हैं ऐसे निबंधित कार्य संवेदकों की अब खैर नहीं है.

  • कंडक्टर बने जिला सुपरिटेंडेंट तो हेल्पर हैं फोरमैन

    आरा : अजब विभाग की गजब प्रशासनिक व्यवस्था सरकारी बस डिपो में दिखाई दे रही है. जिला सुपरिटेंडेंट बस का कंडक्टर का काम देखते हैं तो वर्कशॉप का हेल्पर फोरमैन का काम देख रहा है. लगभग 50 वर्ष पहले बने भवन की स्थिति भी काफी जर्जर हो चुकी है.

  • सहार में युवक की गला रेतकर हत्या, मातम

    आरा/सहार : भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के बरुहीं गांव में अपराधियों ने एक युवक की गला रेत कर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद अपराधी शव को दियर में फेंक कर भाग गये. बुधवार की सुबह ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को बरामद किया.

  • मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना से हजारों छात्राएं हुईं वंचित

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में मुख्यमंत्री कन्या उत्थान योजना की राशि पर अब फिर से तलवार लटकने लगी है. विवि प्रशासन व कॉलेज प्रशासन की लापरवाही के कारण हजारों छात्राएं इस राशि से वंचित होती हुई नजर आ रही है.

  • चुनाव आयोग के अनुसार होगा पोस्टर, पंपलेट का मुद्रण

    आरा : जिलाधिकारी संजीव कुमार ने सभी दलों के प्रत्याशियों को आदेश दिया है कि चुनाव आयोग के निर्देश के आलोक में ही चुनाव कार्यों से संबंधित पोस्टर ,पंपलेट व बैनर आदि का मुद्रण एवं प्रकाशन कराना होगा. प्रचार सामग्रियों पर प्रिंटर एवं प्रकाशक का नाम एवं पता अंकित होना आवश्यक है.

  • स्टैटिक मजिस्ट्रेट व सर्विलांस टीम को दिया गया प्रशिक्षण

    आरा : चुनाव प्रक्रिया के दौरान जिले में अशांति और गलत तरीके से प्रभावित करनेवाली सभी गतिविधियों पर पैनी नजर रखने का जिलाधिकारी ने अधिकारियों को निर्देश दिया.

  • जीरो माइल से लेकर धरहरा तक सरकते रहे वाहन

    आरा : लगातार शहर और बाइपास में लग रहे जाम के कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. मंगलवार को शहर से लेकर बाइपास तक महाजाम लग गया. इस कारण लोगों को दिन भर परेशानी हुई.

  • पीरो में किसान से दो लाख रुपये की लूट

    पीरो : पुलिस की कथित चाक चौबंद व्यवस्था को धता बताते हुए बेखौफ बदमाश सरेआम एक किसान से दो लाख रुपये से भरा झोला छीनकर भाग निकले. घटना मंगलवार की दोपहर करीब 12 बजे पीरो नगर के भीड़ भाड़वाले गांधी चौक के पास की है.

  • अलग- अलग मामलों में दो आरोपितों को सजा

    आरा : महिला को अगवा कर दुष्कर्म करने व जालसाजी कर धोखाघड़ी करने के दो अलग-अलग मामलों में कोर्ट ने मंगलवार को दो आरोपितों को कारावास व अर्थदंड की सजा सुनाई.

  • कोर्ट ने डीएम व एसपी को भेजा पत्र

    आरा : उत्पाद अधिनियम के वादों में गवाह प्रस्तुत करने को लेकर चतुर्थ अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह उत्पाद अधिनियम के विशेष न्यायाधीश आरके सिंह ने डीएम, एसपी व उत्पाद अधीक्षक को पत्र भेजा है, जिसमें कहा गया है कि बहुत से पुराने वाद कोर्ट में लंबित है. उत्पाद विभाग व अभियोजन पक्ष द्वारा कोर्ट में गवाह प्रस्तुत नहीं किया जा रहा है.

  • मैजिकचालक तीन युवकों का सामान लेकर भागा

    आरा : वीर कुंवर सिंह विश्वविद्यालय में सफाई के नाम पर लाखों रुपये की खर्च जा रही राशि पर टिप्पणी करते हुए पूर्व सीनेटर अजय कुमार तिवारी मुनमुन ने कहा विवि में भ्रष्टाचार की गंगा बह रही है.

  • पेड न्यूज पर प्रशासन की रहेगी पैनी नजर : डीएम

    आरा : लोकसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही जिला प्रशासन चुनाव की तैयारी में जुट गया है. इसको लेकर निर्वाची पदाधिकारी सह जिलाधिकारी संजीव कुमार और पुलिस अधीक्षक आदित्य कुमार ने सोमवार को एक संयुक्त प्रेसवार्ता की.

  • राजनीतिक दलों को मिली अचार संहिता की जानकारी

    आरा : जिलाधिकारी संजीव कुमार ने अपने कार्यालय कक्ष में विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की तथा उन्हें भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रदत्त दिशा निर्देशों की जानकारी दी. उन्होंने कहा कि संपत्ति विरूपण अधिनियम के तहत सभी राजनीतिक दल व उम्मीदवार पोस्टर ,बैनर, फ्लेक्स आदि हटा लें.

  • चुनाव को लेकर जिले में धारा 144 लागू

    आरा : लोकसभा चुनाव को लेकर जिला दंडाधिकारी संजीव कुमार द्वारा दंड प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के अंतर्गत निषेधाज्ञा लागू की गयी है. निर्वाचन आयोग द्वारा लोकसभा निर्वाचन की घोषणा के साथ ही 10 मार्च से आदर्श आचार संहिता प्रभावी है.

  • आरोपित को पकड़ने गयी पुलिस पर पथराव

    कोइलवर : थाना क्षेत्र के नगर पंचायत के वार्ड नंबर पांच में शराब बिकने की सूचना पर पहुंची पुलिस पर धंधेबाजों ने जमकर ईंट-पत्थर बरसा दिये. मौके की नजाकत को समझते हुए पुलिस को पीछे हटना पड़ा. इस दौरान कई पुलिसकर्मियों को चोटें आयी हैं. पथराव के दौरान ही पुलिस ने खदेड़ कर दो धंधेबाजों को पकड़ लिया है. मामला सोमवार की शाम का है. जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के नगर पंचायत के वार्ड नंबर पांच के महादलित टोले में कई दिनों से शराब बिकने की शिकायत मिल रही थी. तफ्तीश करने पर इसे सही पाया गया.

  • हथियार के साथ चार बदमाश गिरफ्तार

    शाहपुर : शाहपुर थाना क्षेत्र के करनामेपुर ओपी अंतर्गत करनामेपुर-लालू डेरा पथ पर गुप्त सूचना के आधार पर ईश्वरपुरा पुल के समीप से अपराध की योजना बनाने के क्रम में करनामेपुर ओपी प्रभारी संतोष कुमार तथा शाहपुर के प्रभारी थानाध्यक्ष दीपनारायण सिंह ने जाल बिछाकर कर चार हथियारबंद अपराधियों को धर दबोचा.

  • 550 कार्टन शराब जब्त, धंधेबाज फरार

    आरा/पीरो : जिले में होली व चुनाव को लेकर शराब तस्कर लगातार शराब का भंडारण करने में जुटे हैं. विगत एक सप्ताह में भोजपुर जिले में शराब की भारी खेप बरामद की गयी है. सोमवार को अगिआंव बाजार थाने की पुलिस को अंग्रेजी शराब की एक बड़ी खेप मिली है. शराब की इस खेप की बरामदगी अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र के अंगारा-मिश्रवलिया पथ पर खाली पड़े चाट से हुई.

  • मुन्ना सांईं हत्या मामला : आर्म्स एक्ट के मामले में बिट्टू की सजा बरकरार

    आरा : चर्चित मुन्ना सांईं की हत्या में प्रयुक्त हुए आर्म्स एक्ट के मामले में द्वितीय अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश हर्षित सिंह ने कौशल कुमार श्रीवास्तव उर्फ बिटू द्वारा दाखिल अपील को खारिज कर दिया. उन्होंने निचली कोर्ट द्वारा दिये गये फैसला को सही बताते हुए आरोपित बिट्टू की सजा को बकरार रखने का आदेश दिया. पीपी नागेश्वर दुबे ने बताया कि नौ जुलाई 2016 को व्यवसायी मुन्ना सांईं को गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी.

  • ओवरहेड तार की चोरी से कई ट्रेनें हुईं लेट, यात्री रहे परेशान

    आरा : दीनदयाल उपाध्याय रेल डिवीजन के आरा-सासाराम रेल खंड पर एक तरफ विद्युतीकरण का काम हो रहा है वहीं दूसरी तरफ चोर तार को काट ले जा रहे हैं. रविवार आधी रात को जिले के आरा-उदवंतनगर स्टेशन के बीच रेल विद्युतीकरण के लिए लगाये गये तारों को चोर काट ले गये.

  • अगलगी में दर्जनों किसानों का पुआल जल कर राख

    जगदीशपुर/ सहार : नगर के वार्ड नंबर दो स्थित खलिहान में रखे पशु चारे में आग लग गयी. आग लगने के कारण एक दर्जन से अधिक किसानों के पशु चारा जलकर राख हो गया. बताया जाता है कि खलिहान के समीप कुछ बच्चे खेल रहे थे. तभी पुआल में आग लग गयी. पुआल से धुआं निकलते देख आसपास के लोग पहुंच कर आग पर काबू पाने की कोशिश की लेकिन आग को नहीं बुझा पाये.

  • 80 एकड़ खेत में लगी चना फसल सूख गयी

    गड़हनी : प्रखंड की काउप पंचायत अंतर्गत बालबांध सूर्य मंदिर के समीप 80 एकड़ में लगी चने की फसल के अचानक सूख जाने से किसानों में चिंता का विषय बना हुआ है.

  • पिकअप वैन ने तीन को रौंदा दो लोगों की मौत, हंगामा

    पीरो : अगिआंव बाजार थाना क्षेत्र अंतर्गत अगिआंव बाजार- सोनवर्षा नहर मार्ग पर शुक्रवार की शाम एक अनियंत्रित पिकअप वैन ने बाइक पर सवार तीन लोगों को बुरी तरह रौंद दिया. इस घटना में बाइक पर सवार दो लोगों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि तीसरा व्यक्ति बुरी तरह जख्मी हो गया.

  • बरात में फायरिंग, गोली लगने से युवक की मौत

    बिहिया : थाना क्षेत्र के जमुआ गांव में शुक्रवार की शाम बरात के दौरान की जा रही फायरिंग के दौरान गोली लगने से एक युवक की मौत हो गयी. बिहिया थानाध्यक्ष मो शहूद अख्तर अंसारी ने बताया कि मृतक का नाम ब्रजेश दूबे (35 वर्ष) है जो कि शाहपुर थाना क्षेत्र के साहोडीह निवासी स्व. दखल दूबे का पुत्र था.

  • दुकानदार गायब, परिजनों को अनहोनी की आशंका

    आरा : नवादा थाना क्षेत्र के पकड़ी- रमना रोड स्थित मदन जी के हाता के समीप स्थित एक किराना दुकानदार सुबह से ही गायब है. इसको लेकर परिजनों ने नवादा थाने में मामला दर्ज कराया है.

  • इलाज के दौरान पटना में युवक ने तोड़ा दम

    आरा : सड़क दुर्घटना में घायल एक युवक का इलाज के दौरान पटना में मौत हो गयी. मृतक की पहचान रंजीत कुमार सिंह के रूप में की गयी जो नारायणपुर थाना क्षेत्र के नारायणपुर गांव निवासी शिवकुमार सिंह का पुत्र था. घटना के बाद पूरे घर में कोहराम मच गया.

  • लोकसभा चुनाव में अररिया सहरसा से आयेगी इवीएम

    आरा : आसन्न लोकसभा चुनाव को स्वतंत्र एवं निष्पक्ष कराने को लेकर प्रशासन तैयारी में जुट गया है. आरा लोकसभा चुनाव को लेकर इस बार इवीएम और वीवीपैट मशीन अररिया और सहरसा से मंगायी जायेगी. इसको लेकर जिला निर्वाचन कार्यालय ने इवीएम और वीवीपैट मशीन लाने के लिए दो अलग-अलग टीमों को अररिया और सहरसा भेज दिया है.

  • प्रभात खबर की ओर से आयोजित गोष्ठी में महिलाओं ने रखी अपनी बात, महिलाओं की सुरक्षा हो सरकार की प्राथमिकता

    आरा : हर साल आठ मार्च को दुनियाभर में अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस मनाया जाता है. यह दिन महिलाओं के लिए लैंगिक समानता की आवाज उठाने के मकसद से मनाया जाता है. इस दिन उन महिलाओं को और उनके योगदान को जरूर याद किया जाता है, जिन्होंने अपने क्षेत्र में बेहतरीन योगदान दिये हैं. इस दिन के जरिए महिला सशक्तीकरण का संदेश पूरी दुनिया में पहुंचाया जाता है.

  • बाइक सवार अपराधियों ने दुकानदार को मारी गोली

    आरा : नगर थाना क्षेत्र के सिंडिकेट के समीप गुरुवार की शाम बाइक पर सवार हथियारबंद अपराधियों ने एक दुकानदार को गोली मार दी. घटना को अंजाम देने के बाद बाइक सवार अपराधी आराम से भाग निकले.

  • 5300 बोतल अंग्रेजी शराब बरामद

    पीरो : थाने की पुलिस ने थाना क्षेत्र के नारायणागढ़ गांव स्थित एक राइस मिल से चलाये जा रहे शराब के कारोबार का खुलासा करते हुए वहां छिपाकर रखी गयी करीब डेढ़ सौ पेटियों में अलग-अलग साइज की पांच हजार तीन सौ चालीस बोतल अंग्रेजी शराब बरामद की है.

  • फॉर्म जमा नहीं हुआ तो कार्यालय के समक्ष किसानों का हंगामा

    आरा/तरारी : भोजपुर जिले के तरारी प्रखंड के कृषि कार्यालय के बंद होने के कारण दर्जनों किसानों का फॉर्म गुरुवार को जमा नहीं हो पाया, जिसके कारण सभी किसान बैरंग वापस लौट गये. वहीं इसको लेकर दर्जनों किसानों ने जमकर बवाल मचाया.

  • आर्थिक हल युवाओं को बल मील का पत्थर

    आरा : महादलित मेधा उपयोगिता कार्यशाला का आयोजन विद्या भवन सभागार में उपविकास आयुक्त शशांक शुभंकर की अध्यक्षता में हुआ.

  • रघुनाथपुर में पटना-मुंबई सुविधा एक्स. का ठहराव

    आरा : दानापुर रेलखंड के रघुनाथपुर और डुमरांव स्टेशनों पर रेलवे ने दो नयी ट्रेनों का ठहराव दिया है. पूर्व मध्य रेलवे के महाप्रबंधक द्वारा जारी की गयी सूचना के अनुसार रघुनाथपुर स्टेशन पर पटना-मुंबई सुविधा एक्सप्रेस का ठहराव तथा डुमरांव स्टेशन पर पटना- कोटा एक्सप्रेस का ठहराव जारी किया गया है.

  • प्रोत्साहन राशि वितरण में सुस्ती पर हुई कार्रवाई, जिले के पांच बीडीओ के वेतन पर लगायी रोक

    आरा : लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत लाभुकों की प्रोत्साहन राशि के भुगतान का 40 प्रतिशत से कम भुगतान करनेवाले बीडीओ से उप विकास आयुक्त शशांक शुभंकर ने स्पष्टीकरण की मांग करते हुए वेतन बंद की कार्रवाई की है.

  • शराब मिलने पर संबंधित थाने के जवान होंगे सस्पेंड

    आरा : जिले में लगातार शराब की तस्करी जारी है. पिछले एक सप्ताह के भीतर जिले में भारी मात्रा में शराब की बरामदगी हुई है. आखिर यह शराब अन्य राज्यों से भोजपुर जिले में कैसे पहुंच रही है. इसको लेकर एसपी काफी सख्त निर्देश जारी किये हैं. एसपी ने सभी पदाधिकारियों से कहा है कि जिले में अगर शराब मिलती है तो पुलिस कर्मियों के विरुद्ध कार्रवाई की जायेगी.

  • ननि का तीन अरब 84 करोड़ रुपये का बजट पारित

    आरा : आरा नगर निगम वर्ष 2007 में नगर निगम के रूप में अधिसूचित किया गया है. वर्तमान में यहां कुल 45 वार्ड हैं. इनमें कुल 30 महिला पार्षद एवं 15 पुरुष पार्षद निर्वाचित हैं.

  • प्रोत्साहन राशि के लिए हंगामा

    आरा/तरारी : भोजपुर जिले के तरारी प्रखंड कार्यालय का जीविका दीदियों ने बुधवार को कार्यालय का घेराव कर जमकर बवाल मचाया. इस दौरान घंटों अफरातफरी का माहौल कायम रहा.

  • चरपोखरी : बरनी नगर की पुलिया पर नहीं है रेलिंग

    चरपोखरी : प्रखंड के बरनी नहर पर बनी पुलिया पर रेलिंग नहीं होने से वाहन एवं पैदल यात्रा करनेवालों में हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. पुलिया इतनी संकीर्ण और टेढ़ी-मेढ़ी है कि हमेशा दुर्घटना का खतरा बना रहता है. बता दें कि पुलिया के सामने एक और बड़ी नहर है.

  • अतिक्रमण से गड़हनी बाजार में लग रहा जाम, परेशानी

    आरा/तरारी : गड़हनी. आरा-सासाराम स्टेट हाइवे पर अवस्थित गड़हनी बाजार के दोनों किनारे अवैध रूप से ठेला व दुकान लगाने से आये दिन जाम रहता है. बुधवार के दिन भी बाजार में जाम लगने से इस रास्ते से गुजनेवाले लोग परेशान रहे. मुख्य सड़क की दोनों तरफ इस तरह अतिक्रमण कर लिया गया है कि बाइक और साइकिल सवारों में आये दिन बकझक होती है.

  • कोइलवर पुल आतंकी निशाने पर

    मुजफ्फरपुर/आरा : पुलवामा हमला के बाद पाकिस्तान से लगातार चल रहें तकरार से दोनों देशों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है. आतंकी संगठनों ने देश के विभिन्न सड़क व रेल मार्ग पर बने पुलियों को निशाना बनाने की रणनीति तैयार की है. आतंकियों के इस साजिश की भनक केंद्रीय खुफिया विभाग को हो गयी है.

  • प्रोत्साहन राशि वितरण में सुस्ती पर पांच बीडीओ का वेतन रोका

    आरा : लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के तहत लाभुकों की प्रोत्साहन राशि के भुगतान का 40 प्रतिशत से कम भुगतान करनेवाले बीडीओ से उप विकास आयुक्त शशांक शुभंकर ने स्पष्टीकरण की मांग करते हुए वेतन बंद की कार्रवाई की है.

  • नामांकन पत्र के साथ देना होगा एक शपथपत्र

    आरा : आसन्न लोकसभा चुनाव की अधिसूचना महज दो-तीन दिनों में जारी होने का अनुमान है. ऐसे में आयोग ने एक बार फिर 26 फॉर्म के प्रारूप में बदलाव किया है. इस बदलाव के साथ ही चुनावी दंगल में भाग आजमाइश करनेवाले प्रत्याशियों को अब दो शपथ पत्र देने के बदले एक ही पर काम निबट जायेगा

  • कर्मी बता छात्रा के बैंक खाते से 50 हजार निकाले

    पीरो : खुद को कल्याण विभाग का कर्मचारी बताकर एक छात्रा के बैंक खाते से करीब 50 हजार रुपये की निकासी कर ली गयी. धोखाधड़ी की शिकार चकिया गांव निवासी छात्रा कहकशां परवीन ने बताया कि चार फरवरी को उसके मोबाइल पर एक कॉल आया.

  • डीएओ पर कुर्की का नोटिस जारी करने का िदया आदेश

    आरा/सीवान : सीवान के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी एके त्रिपाठी की अदालत ने तत्कालीन जिला कृषि पदाधिकारी संजय नाथ तिवारी के खिलाफ कुर्की का नोटिस जारी करने का निर्देश दिया है. डीएओ श्री तिवारी इस समय आरा में कार्यरत हैं.

  • भारत बंद के दौरान सड़क और रेल मार्ग को किया जाम, पुलिस और बंद समर्थकों के बीच नोकझोंक

    आरा : 13 प्वाइंट रोस्टर और आरक्षित वर्गों की नौकरियां समाप्त करने के विरोध में मंगलवार को भाकपा माले द्वारा भारत बंद का मिलाजुला असर देखने को मिला. सुबह में जहां बंद में शामिल आइसा और इनौस के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने आरा रेलवे स्टेशन पर अप में पटना-अहमदाबाद एक्सप्रेस ट्रेन को रोक दिया, वहीं पूर्वी गुमटी के समीप एनएच-30 सड़क मार्ग को जाम कर केंद्र व राज्य सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया.

  • पीएम श्रमयोगी मानधन योजना का शुभारंभ

    आरा : विद्या भवन के सभागार में असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना 2019 के औपचारिक शुभारंभ के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम का आयोजन श्रम संसाधन विभाग, बिहार सरकार तथा श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया.

  • पीएम श्रमयोगी मानधन योजना का शुभारंभ

    आरा : विद्या भवन के सभागार में असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को सामाजिक सुरक्षा प्रदान करने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री श्रमयोगी मानधन योजना 2019 के औपचारिक शुभारंभ के अवसर पर जिला स्तरीय कार्यक्रम आयोजित किया गया. कार्यक्रम का आयोजन श्रम संसाधन विभाग, बिहार सरकार तथा श्रम एवं रोजगार मंत्रालय भारत सरकार के द्वारा संयुक्त रूप से किया गया.

  • दिव्यांग छात्र-छात्राओं को प्रमाणपत्र वितरित

    आरा : कॉमन सर्विस सेंटर द्वारा आयोजित एक दिवसीय रोजगार मेले में श्रम अधीक्षक राकेश रंजन ने सभी प्रशिक्षित दिव्यांग छात्र-छात्राओं को प्रमाणपत्र वितरित किया. गौरतलब हो कि आरा मुख्यालय स्थित मिल रोड अंतर्गत कॉमन सर्विस सेंटर पर मंगलवार को प्रमाणपत्र का वितरण किया गया.

  • पीरो में एक महिला ने चार बच्चों को दिया जन्म, सभी स्वस्थ

    आरा/पीरो : भोजपुर जिले के पीरो थानांतर्गत पीरो बाजार में रविवार की रात एक महिला ने एक साथ चार बच्चों को जन्म दिया. जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ हैं. प्रसूता के चार बच्चों के जन्म के बाद पीरो बाजार में चर्चा का विषय बना हुआ है. चार नवजातों में दो बच्चे और दो बच्चियां हैं. जानकारी के अनुसार प्रसूता महिला मालती देवी रोहतास जिला अंतर्गत करमैनी पंचायत के आमाडाढ़ गांव निवासी शैलेंद्र कुमार की पत्नी है.

  • 3504 बोतल शराब बरामद पुलिस कर रही है पूछताछ

    आरा/सहार : भोजपुर जिले में लगातार शराब की घुसपैठ हो रही है. पुलिस की सख्ती से शराब कारोबारी ठिकाना व रास्ता बदलकर शराब की तस्करी करने से बाज नहीं आ रहे हैं. रविवार की सुबह पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर सहार थाना क्षेत्र के खैरा बाजार के समीप एक ट्रक को दबोच लिया, जिसमें से 3504 बोतल शराब बरामद की गयी. हालांकि पुलिस ने चालक व खलासी को गिरफ्तार कर लिया, जिनसे पूछताछ की जा रही है.

  • ट्रक की चपेट में आने से नानी की मौत, नाती को आयी चोट

    आरा/सहार : भोजपुर जिले के सहार थाना क्षेत्र के आरा-सहार मुख्य मार्ग पर खैरा गांव के समीप अनियंत्रित ट्रक व बाइक में सीधी टक्कर हो गयी, जिससे बाइक पर सवार एक वृद्ध महिला की मौत हो गयी. वहीं बाइक चलानेवाला युवक जख्मी हो गया. रिश्ते में दोनों नानी व पोता बताये जाते हैं.