• विवाद में मां की आंख फोड़ दी

    तेघड़ा : दो भाइयों के बीच जमीन विवाद को लेकर मारपीट में एक भाई ने मां की आंख पर ईंट-पत्थर से बार कर जख्मी कर दिया है. घटना तेघड़ा थाना क्षेत्र के नोनपुर गांव की है. बताया जाता है कि गांव के रामबालक पासवान और रामविलास पासवान दोनों भाइयों के बीच जमीन को लेकर विवाद चल रहा है.

  • जमीन विवाद को लेकर दो पक्षों में हुई मारपीट

    थाना क्षेत्र के आलमचक गांव निवासी मो अब्बास के पुत्र मो तनवीर आलम ने मंसूरचक थाने में मामला दर्ज करा कर पड़ोसी मो मनीर सहित नौ पर मारपीट कर घायल करने का आरोप लगाया है.

  • आवास व शौचालय निर्माण में ठोस कदम उठाएं

    बेगूसराय : नगर निगम क्षेत्र के वार्ड नंबर 02 का विभिन्न वार्डों में सबसे अधिक विकास हुआ है. वार्ड में कई मुख्य सड़कों तथा नालों का निर्माण कराया गया है. लेकिन कई ऐसी बुनियादी सुविधाएं जो सरकार के विभिन्न विभागों के द्वारा लोगों को दी जाती है उन सभी सुविधाओं के मामले में वार्ड के लोग काफी पिछड़ गये हैं. जिससे लोग विभिन्न तरह की परेशानियों के शिकार होकर रह गये हैं.

  • दौलतपुर में पांच दिवसीय योग शिविर की शुरुआत

    खोदावंदपुर : मंगलवार को आशा ज्योति आनंद योगपीठ दौलतपुर के प्रांगण में पांच दिवसीय योग शिविर का शुभारंभ किया गया. आयोजित कार्यक्रम का उद्घाटन योगाचार्य स्वामी चंदन देव महाराज एवं अखिलेशानंद महाराज ने संयुक्त रूप से दीप जला कर किया. इस मौके पर योगाचार्य चंदन महाराज ने कपालभांति, अनुलोम-विलोम, मंडूकासन, शशकासन, व्रकासन, हलासन सहित अनेक प्रकार के योग क्रिया की जानकारी उपस्थित लोगों को दी.

  • मटिहानी-शाम्हो गंगा घाट पर मानक को ताक पर रख हो रहा नावों का परिचालन

    विपिन कुमार मिश्र, बेगूसराय : मटिहानी-शाम्हो पथ स्थित गंगा नदी में ठेकेदारों व नाविकों की लापरवाही से इन दिनों स्थानीय लोग न सिर्फ परेशान हैं वरन इस कड़ाके की धूप व गर्मी में लोगों को प्रतिदिन हलकान होना पड़ता है. कई बार इस संबंध में लोगों ने स्थानीय से लेकर जिला प्रशासन का ध्यान आकृष्ट कराया लेकिन आज तक इस दिशा में ठोस पहल नहीं होने से लोगों की परेशानियां बढ़ती ही जा रही है.

  • असुरारी के सुमित कुमार ने जीती मैराथन

    बीहट : एचएफसी खेल मैदान से पांच किलोमीटर की मैराथन दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन कर बीहट के वीर शहीद राजेश को उनकी प्रथम शहादत दिवस पर भावभीनी श्रद्धांजलि दी गयी.खास करके इस मौके पर युवाओं का जोश देखते ही बन रहा था.वहीं सुबह सात बजे से लोग मैराथन दौड़ को देखने के लिए सड़क के दोनों तरफ खड़े थे.

  • मुंडन कराने पहुंचे पिता की डूबने से मौत

    तेघड़ा : बच्चे का मुंडन करवाने गये गौड़ा 2 के साजन कुमार की मौत गंगा में डूबने से हो गयी. लाश को पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया गया. घटना के संबंध में ग्रामीणों ने बताया कि साजन महतो अपने बेटे का मुंडन करवाने अयोध्या गंगा घाट पर आया था.

  • विवाद में युवक को गोली मार किया घायल

    बलिया : बलिया थाना क्षेत्र के लखिमनियां-मसुदनपुर पथ पर सोझ घटिया पुल के समीप आपसी विवाद में मोटरसाइकिल सवार एक युवक ने साइकिल सवार युवक को गोली मार दी.

  • बल्ब का सिर्फ जलता है फिलामेंट, लोगों को हो रही है भारी परेशानी

    बछवाड़ा : प्रखंड क्षेत्र के गोविंदपुर तीन पंचायत स्थित वार्ड संख्या 14 में बिजली बिल जमा करने के बावजूूद उपभोक्ता अंधकार में रहने को विवश हैं. स्थानीय विद्युत उपभोक्ता अाराधना देवी, पिंकू देवी, सुमिता देवी, मंजू देवी, श्यामा देवी, संजू देवी, मीना देवी, गीता देवी, रीता देवी, वीणा देवी, सीता देवी, पिंंकी देवी, क्रांति देवी ने बताया कि वार्ड संख्या 14 के महतो टोल में बिजली विभाग द्वारा हमलोगों को उपभोक्ता बनाया गया. लेकिन विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण हम लोगों के लिए जो विद्युत टांसफार्मर दिया गया उसे कही दूसरे क्षेत्र में लगाया गया.

  • घटिया सड़क निर्माण देख उग्र हुए ग्रामीणों ने किया प्रदर्शन

    बरौली : स्थानीय प्रखंड की सरफरा पंचायत स्थित सरफरा-सीवान रोड से निकल कर राजपूत टोली होकर बनकट जानेवाली सड़क के निर्माण कार्य में अनियमितता का आरोप लगाते हुए ग्रामीणों ने संवेदक के खिलाफ सोमवार को जमकर प्रदर्शन किया और कार्य को बाधित कर दिया गया.

  • मासूम से दुष्कर्म के दोषी को आजीवन कारावास

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में पोक्सो न्यायालय के विशेष न्यायाधीश धर्मशील श्रीवास्तव ने ढाई साल बच्ची के साथ दुष्कर्म करने मामले के आरोपित बखरी थाना के राटन निवासी सुशील कुमार को पोक्सो की धारा में दोषी पाकर आजीवन कारावास की सजा सुनायी साथ ही एक लाख अर्थदंड की भी सजा सुनायी.

  • बेगूसराय : होमियोपैथिक दवा खाने के बाद दो युवकों की मौत, दो गंभीर

    मटिहानी (बेगूसराय) : थाना क्षेत्र के खरीदी गांव में मंगलवार को उस समय अफरातफरी मच गयी जब होमियोपैथिक दवा खाने के बाद उसी गांव के चार युवकों की स्थिति बिगड़ गयी, जिनमें दो युवकों ने कुछ समय बाद ही दम तोड़ दिया.

  • लोहियानगर गुमटी से पूरब मिला छात्र का शव

    बेगूसराय : बेगूसराय रेलवे स्टेशन के लोहिया नगर गुमटी के पूरब मंगलवार की सुबह रेलवे लाइन के किनारे एक शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. अहले सुबह लाइन किनारे शौचालय के लिए जा रहे लोगों ने युवक का शव देखकर जीआरपी को इसकी सूचना दी.

  • लोहियानगर गुमटी से पूरब मिला छात्र का शव

    बेगूसराय : बेगूसराय रेलवे स्टेशन के लोहिया नगर गुमटी के पूरब मंगलवार की सुबह रेलवे लाइन के किनारे एक शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. अहले सुबह लाइन किनारे शौचालय के लिए जा रहे लोगों ने युवक का शव देखकर जीआरपी को इसकी सूचना दी. शव मिलने की सूचना मिलते ही जीआरपी वहां पहंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया. मृत छात्र की पहचान डंडारी थाना क्षेत्र के सुघरन निवासी सुरेश पासवान के 18 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार के रूप में की गयी.

  • लोहियानगर गुमटी से पूरब मिला छात्र का शव

    बेगूसराय : बेगूसराय रेलवे स्टेशन के लोहिया नगर गुमटी के पूरब मंगलवार की सुबह रेलवे लाइन के किनारे एक शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. अहले सुबह लाइन किनारे शौचालय के लिए जा रहे लोगों ने युवक का शव देखकर जीआरपी को इसकी सूचना दी. शव मिलने की सूचना मिलते ही जीआरपी वहां पहंची और शव को अपने कब्जे में ले लिया. मृत छात्र की पहचान डंडारी थाना क्षेत्र के सुघरन निवासी सुरेश पासवान के 18 वर्षीय पुत्र रोहित कुमार के रूप में की गयी.

  • अनियंत्रित वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा, एक की मौत

    बेगूसराय : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के माधुरी ढाला-बनद्वार पथ पर मंगलवार को अज्ञात अनियंत्रित वाहन ने बाइक सवार युवकों को रौंद दिया. इससे एक युवक की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • हथियार के साथ तीन अपराधी गिरफ्तार

    नावकोठी : सोमवार की देर शाम एक बाइक पर सवार तीन अपराधियों को एक देसी पिस्तौल तथा तीन गोलियों के साथ नावकोठी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. अपराधी छतौना के मनोज सिंह का पुत्र रूपेश कुमार, सच्चिदानंद मिश्र के पुत्र धीरज कुमार तथा नावकोठी के अरुण बजाज का पुत्र विशाल कुमार है.

  • एक साथ निकली दो युवकों की अरथियां

    मटिहानी : थाना क्षेत्र के खरीदी गांव के लोगों को यह पता नहीं था कि मंगलवार का दिन इस गांव के लिए अशुभ साबित होने वाला है. इस गांव से एक साथ दो युवकों की अरथी निकलेगी. इस घटना को लेकर लोग हतप्रभ हैं.खरीदी निवासी उपेंद्र साह के 40 वर्षीय पुत्र रामबहादुर साह और गुलटेन राम के 35 वर्षीय पुत्र मुरारी राम की मौत और उसी गांव के रीतलाल राम के पुत्र हरदेव राम और श्रीराम साह के पुत्र कांग्रेस साह की स्थिति गंभीर होने के बाद गांव के अधिकांश लोग सड़क पर उतर गये.

  • जाम हटाने के लिए पदाधिकारियों को करनी पड़ी मशक्कत

    मटिहानी : थाना क्षेत्र के खरीदी गांव के लोगों को यह पता नहीं था कि मंगलवार का दिन इस गांव के लिए अशुभ साबित होने वाला है. इस गांव से एक साथ दो युवकों की अरथी निकलेगी. इस घटना को लेकर लोग हतप्रभ हैं.खरीदी निवासी उपेंद्र साह के 40 वर्षीय पुत्र रामबहादुर साह और गुलटेन राम के 35 वर्षीय पुत्र मुरारी राम की मौत और उसी गांव के रीतलाल राम के पुत्र हरदेव राम और श्रीराम साह के पुत्र कांग्रेस साह की स्थिति गंभीर होने के बाद गांव के अधिकांश लोग सड़क पर उतर गये.

  • अब मंडल स्तर पर भंडारण व आपूर्ति करेगा गढ़हारा डिपो

    गढ़हारा : पूर्व-मध्य रेल के सामान्य भंडार डिपो गढ़हारा हाजीपुर जोन के अंतर्गत धनबाद, दीनदयाल उपाध्याय नगर, दानापुर, सोनपुर एवं समस्तीपुर समेत पांच मंडलों में पुराने स्क्रैप व रेलवे के अन्य विभागों में नये मेटेरियल का भंडारण व आपूर्ति करने वाला अब सोनपुर मंडल के कार्य क्षेत्रों में ही भंडारण व भेजने का निर्णय रेलवे ने लिया है.

  • प्यासे को मुंह चिढ़ा रही 87 लाख की लागत से बनी जलमीनार

    बछवाड़ा : प्रखंड क्षेत्र में गर्मीं बढ़ने के साथ ही इलाके के जलस्तर में भी गिरावट शुरू हो गया है. जलस्तर नीचे चले जाने के कारण इलाके के सैकड़ों चापाकलों से पानी निकलना बंद हो गया है. जिस कारण पानी की समस्या धीरे-धीरे बढ़ती जा रही है. वहीं मुख्यालय स्थित पीएचइडी परिसर में करीब दस साल पूर्व लाखों रुपये की लागत से बनी जलमीनार शोभा की वस्तु बन कर रह गयी है.

  • परिजनों को आशंका लूटपाट में नाकाम रहने पर अपराधियों ने मारी होगी गोली

    बिहपुर (खगड़िया)/बेगूसराय : झंडापुर ओपी क्षेत्र के दयालपुर व बगरी रेलवे ओवरब्रिज के बीच एनएच 31 पर अपराधियों ने बाइक पर सवार बेगूसराय की शाहपुर पंचायत के मस्ती फतहपुर गांव के वार्ड नंबर 11 निवासी चंदन राय के पुत्र रंजन राय व देवेंद्र राय के पुत्र शंभु राय को गोली मार दी. दोनों को गंभीर हालत में खगड़िया सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां रंजन की मौत हो गयी. शंभु को उसकी नाजुक हालत देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया गया. शंभु का इलाज बेगूसराय के किसी निजी अस्पताल में चल रहा है.

  • एक घंटे 13 मिनट लेट पहुंची वैशाली एक्सप्रेस

    बेगूसराय : सहरसा से नयी दिल्ली के बीच चलनेवाली 12553 वैशाली एक्सप्रेस सोमवार को 2 घंटे 13 मिनट की देरी से बेगूसराय रेलवे स्टेशन पहुंची. वैशाली एक्सप्रेस ट्रेन का टाइम बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर सुबह के आठ बजे है. जबकि यह ट्रेन सोमवार को 10 बजकर 13 मिनट पर आयी.

  • रविवार की शाम से लेकर सोमवार तक एनएच 28 व 31 पर लगा रहा जाम

    बरौनी (नगर) : कब मिलेगी जाम से मुक्ति, इसका जवाब फिलहाल जिला प्रशासन के पास भी नहीं है. ऐसे तो विगत कई महीनों से सड़क जाम जैसे रोजमर्रे की समस्या से लोग जूझ रहे हैं लेकिन रविवार की रात से लगा जाम धीरे-धीरे सोमवार की सुबह तक महाजाम में परिणत हो गया.

  • बाइक व सवारी मैजिक की टक्कर में एक की मौत, एक घायल

    छौड़ाही : दौलतपुर-मालीपुर मुख्य पथ में छौड़ाही ओपी क्षेत्र के अमारी पंचायत अंतर्गत पीरनगर गांव में तीखा मोड़ पर सवारी गाड़ी और बाइक की टक्कर में बाइक सवार दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. जहां इलाज के दौरान रामविलास राम के पुत्र 50 वर्षीय देबु राम की मौत सीमावर्ती क्षेत्र रोसड़ा के अनुमंडलीय अस्पताल में हो गयी.

  • ट्रैक्टर की चपेट में आने से किशोर की मौत

    बलिया : डंडारी थाना क्षेत्र के डंडारी प्रखंड के समीप ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक 10 वर्षीय बच्चे की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. मृत किशोर की पहचान बांक पंचायत के विशनपुर निवासी रामनाथ शर्मा के पुत्र बंटी कुमार के रूप में किया गया. जो शादी में भाग लेने अपने संबंधी के यहां डंडारी आया था. मृतक पंचम वर्ग का छात्र बताया जाता है.

  • मटिहानी : सनकी भैंसे पर चलायी गयी गोली से दो जख्मी

    मटिहानी : नयागांव में सनकी भैंसा को मारने के लिए ग्रामीणों द्वारा चलायी गयी गोली से दो ग्रामीण गंभीर रूप से जख्मी हो गये. गोली से घायल ग्रामीण की पहचान नयागांव निवासी मंचन झा व घनश्याम कुमार के रूप में की गयी है. ग्रामीणों ने बताया कि नयागांव गंगा दियारा क्षेत्र में लगभग दो माह से एक भैंसा आतंक मचाये हुए है.

  • गढ़हारा : ऑल्टो कार से 55 किलो गांजा बरामद

    गढ़हारा : मुंगेर डीआइजी मनु महाराज के निर्देश पर विशेष गश्ती व छापेमारी अभियान के दौरान फुलबड़िया पुलिस ने रविवार की सुबह शोकहारा1 से अॉल्टो कार सहित 27 पैकेट गांजा बरामद की गयी.

  • बछवाड़ा : घर पर पलटा ट्रक, महिला की गयी जान

    बछवाड़ा : बछवाड़ा थाने के रानी गांव कोल्ड स्टोरेज के पास शनिवार की सुबह गिट्टी से लदा ट्रक सड़क के किनारे बने फूस के घर पर पलट गया, जिससे घर में सोयी महिला 65 वर्षीया हृदगिया देवी की मौत हो गयी तथा तीन लोग घायल हो गये. इससे आक्रोशित लोगों ने एनएच को जाम कर दिया. ग्रामीणों ने बताया कि रानी तीन पंचायत निवासी गिरिधारी पासवान घर में अपने परिजनों के साथ सोया हुआ था. शनिवार की सुबह तेघड़ा से बछवाड़ा की तरफ गिट्टी से लदा ट्रक अनियंत्रित होकर फूस के घर पर पलट गया. इससे उसकी मां की मौत हो गयी.

  • बेगूसराय : कैपिटल एक्सप्रेस में अवैध वसूली करते दो फर्जी टीटीइ गिरफ्तार

    मोकामा/बेगूसराय : ट्रेन में सवार यात्रियों से अवैध रूप से वसूली करते दो फर्जी टीटीइ जीआरपी बरौनी के हत्थे चढ़ा. जानकारी के अनुसार, 13248 डाउन कैपिटल एक्सप्रेस में यात्रा कर रहे सारण जिले के छपरा निवासी यात्री आशीष कुमार सिंह अन्य सहयोगियों के साथ पटना से कटिहार के लिए जा रहे थे. ट्रेन जैसे ही खुसरूपुर (पटना) पहुंची, दो टीटीइ ट्रेन में सवार यात्रियों से टिकट जांच करने लगे.

  • दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मार राहगीर से लूटी बाइक

    बलिया : डंडारी थाना क्षेत्र के बलिया-डंडारी पथ पर प्रतारपुर ढाला के समीप गुरुवार की दोपहर बेखौफ अपराधियों ने एक राहगीर को गोली मार घायल कर उसकी बाइक लूट ली. घायल राहगीर की पहचान समस्तीपुर जिले के बिथान थाना क्षेत्र के कुआ गांव निवासी रामदेव यादव के 35 वर्षीय पुत्र घूरन यादव के रूप में की गयी है.

  • ....और बेगूसराय में भीड़ ने अपराधी को पीट-पीट कर मार डाला

    बेगूसराय : मुफस्सिल थाने के भर्रा हनुमान मंदिर के पास एक बड़ी घटना काे अंजाम देने आये एक अपराधी को भीड़ ने पीट-पीट कर मार डाला. वहीं, एक अन्य अपराधी गंभीर रूप से घायल हो गया. घटना गुरुवार की रात करीब 10:30 बजे की है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष राजबिंदु प्रसाद ने बताया कि मॉब लिंचिंग का शिकार हुए अपराधी की पहचान पन्हास निवासी 25 वर्षीय अमन कुमार के रूप में की गयी है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर सदर अस्पताल पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • दिनदहाड़े अपराधियों ने गोली मार राहगीर से लूटी बाइक

    बलिया : डंडारी थाना क्षेत्र के बलिया-डंडारी पथ पर प्रतारपुर ढाला के समीप गुरुवार की दोपहर बेखौफ अपराधियों ने एक राहगीर को गोली मार घायल कर उसकी बाइक लूट ली. घायल राहगीर की पहचान समस्तीपुर जिले के बिथान थाना क्षेत्र के कुआ गांव निवासी रामदेव यादव के 35 वर्षीय पुत्र घूरन यादव के रूप में की गयी है.

  • दहेज हत्या मामले में ससुर और पति दोषी, सजा 15 मई को

    बेगूसराय (कोर्ट) : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश तेरह गिरीश मिश्रा ने दहेज हत्या मामले के आरोपित मंसूरचक थाने के आगापुर निवासी चुनचुन चौधरी एवं कामेश्वर चौधरी को दहेज हत्या में दोषी पाकर सजा की बिंदुओं पर सुनवाई के लिए 15 मई की तारीख मुकर्रर की है. अभियोजन पक्ष की ओर से अतिरिक्त अपर लोक अभियोजक दिलीप कुमार ने कुल 14 गवाहों की गवाही करायी.

  • जल संकट गहराया, प्रदर्शन

    मंसूरचक : गणपतौल पंचायत के वार्ड संख्या 07 स्थित महेंद्रगंज गांव में एक सप्ताह से लगातार जल संकट की समस्या हो रही है. इससे वहां के स्थानीय लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

  • बेगूसराय स्टेशन पर जर्जर हो गया है फूट ओवरब्रिज

    बेगूसराय : बेगूसराय रेलवे स्टेशन के दो नंबर प्लेटफॉर्म पर स्थित जर्जर फूट ओवर ब्रिज को अगर विनष्ट नहीं किया गया तो जहानाबाद की घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है. दो नंबर प्लेटफॉर्म पर स्थित जर्जर पैदल ऊपर गामी पुल वर्षों से जर्जर पड़ा है.

  • पांच दिवसीय तृतीय राष्ट्रीय नाट्य महोत्सव 27 से

    बीहट : जिले की सांस्कृतिक धरती बीहट में आकाश गंगा रंग चौपाल एसोसिएशन बरौनी के बैनर तले 27 मई से आयोजित रंग-संगम में देश की चुनिंदा आठ नाटकों की प्रस्तुति के अलावा लोक कलाकारों व स्कूली छात्रों द्वारा भव्य लोक रंग यात्रा निकाली जायेगी.

  • राहत सामग्री के लिए पीिड़तों ने किया हंगामा

    छौड़ाही : दर्द एक हो तो बताएं हुजूर, यहां तो दर्द का समां बधां है. कोई कुछ सुनने और देखने को तैयार नहीं है. आसमान से बरसते आग के गोले के बीच अंचल प्रशासन द्वारा उपलब्ध कराये गये राहत नाकाफी है. महज गज भर पॉलीथिन सीट की टुकड़े देकर अग्निपीड़ितों को सिर छुपाने की व्यवस्था कर अंचल प्रशासन ने अपनी जिम्मेदारियों का इतिश्री कर लिया. यह हाल है सहुरी पंचायत के पुरपथार गांव में विगत दिनों दलित टोले में अग्निपीडि़तों का.

  • पुल निर्माण कार्य को लेकर किया गया भूमि पूजन

    बीहट : केंद्र सरकार की ड्रीम प्रोजेक्ट में से एक सिमरिया गंगा नदी तट पर सिक्स लेन पुल का निर्माण कार्य आरंभ है. प्रोजेक्ट का निर्माण कार्य निर्विघ्न रूप से पूर्ण हो इसको लेकर गुरुवार को वेलस्पेन इंटरप्राइजेज लिमिटेड एवं एसपी सिंगला कंपनी के पदाधिकारियों ने सर्वमंगला के स्वामी चिदात्मन जी महाराज व रवींद्र ब्रह्मचारी के सानिध्य में गंगा नदी तट पर गंगा पूजन, हवन के बाद नारियल फोड़कर पूजन कार्य संपन्न किया.

  • न्यायालयकर्मियों ने वेतन भुगतान की लगायी गुहार

    बेगूसराय : व्यवहार न्यायालय के कर्मियों का वेतन भुगतान कोषागार की लापरवाही के कारण नियमित नहीं होने से परेशान न्यायालय कर्मियों ने आज प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश को एक आवेदन सौंपकर वेतन भुगतान कराने की मांग की है.

  • छापेमारी में दो बदमाश चढ़े पुलिस के हत्थे

    गढ़पुरा : थाना क्षेत्र के गढ़पुरा गांव निवासी बलराम झा को खोदावंदपुर थाना पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किये जाने के बाद उसकी निशानदेही पर देर रात गढ़पुरा व खोदावंदपुर थाना पुलिस ने गढ़पुरा थाना क्षेत्र के कई गांवों में छापेमारी कर दो लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ में जुटी है.

  • न्यायालयकर्मियों ने वेतन भुगतान की लगायी गुहार

    बेगूसराय : व्यवहार न्यायालय के कर्मियों का वेतन भुगतान कोषागार की लापरवाही के कारण नियमित नहीं होने से परेशान न्यायालय कर्मियों ने आज प्रभारी जिला एवं सत्र न्यायाधीश को एक आवेदन सौंपकर वेतन भुगतान कराने की मांग की है.

  • लूट की घटना को अंजाम देने जा रहे तीन बदमाश गिरफ्तार

    खोदावंदपुर : मंगलवार की बीती रात मेघौल-कुंभी पथ पर मलमल्ला पासवान टोला के समीप कैश लूट की घटना को अंजाम देने जा रहे बाइक सवार तीन बदमाशों को खोदावंदपुर पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. हालांकि गिरफ्तार बदमाशों का सरगना हथकड़ी खोलकर फरार हो गया. मिली जानकारी के अनुसार कुंभी निवासी मलखा यादव का 20 वर्षीय पुत्र मृत्युंजय कुमार अपनी बाइक से घर जा रहा था.

  • चांद बाबू प्रधानमंत्री और मिताली वर्मा बनी उपप्रधानमंत्री

    बखरी : बुधवार को प्रखंड के उत्क्रमित कन्या मध्य विद्यालय मक्खाचक में बालसभा का आयोजन किया गया. सभा की अध्यक्षता संकुल समन्वयक दिलीप कुमार चौरसिया ने की. बैठक में सुचारु ढंग से सभी कार्यों का संचालन एवं विद्यालय में सहभागिता के उद्देश्य से बाल संसद का गठन किया गया.

  • बाल संसद व मीना मंच का किया गया गठन

    नावकोठी : प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय नीरपुर में बाल संसद व मीना मंच का गठन किया गया. संयोजक शिक्षक देवेंद्र पासवान की देखरेख तथा प्रधानाध्यापक अमित कुमार की अध्यक्षता में बाल संसद एवं मीना मंच के गठन के लिए आमसभा का आयोजन किया गया. इसमें सर्वसम्मति से प्रीति कुमारी को प्रधानमंत्री तथा अभिषेक कुमार को उप प्रधानमंत्री चुना गया.

  • आधार से लिंक खाते पर ही दी जायेगी प्रोत्साहन राशि

    बछवाड़ा : लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अंतर्गत व्यक्तिगत शौचालय निर्माण व उपयोग के उपरांत आधार से लिंक खाता पर ही प्रोत्साहन राशि दी जायेगी . ग्रामीण विकास विभाग ने लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के अंतर्गत व्यक्तिगत शौचालय निर्माण को लेकर पत्रांक 417401 दिनांक 19 मार्च 2019 के अंतर्गत विज्ञप्ति जारी कर कहा है कि शौचालय निर्माण के उपरांत वैसे व्यक्ति को शौचालय निर्माण के उपरांत राशि दी जायेगी जिसका खाता आधार से लिंक कराया गया है.

  • गर्मी को देखते हुए निगम ने लगाया पानी का स्टॉल

    बेगूसराय : जिले में मौसम के बढ़ते पारा और गर्म पछिया हवा से लोग हलकान हो रहे हैं. लगभग पंद्रह दिनों से भीषण गर्मी का सामना करने को लोग मजबूर हैं. जिले के विभिन्न क्षेत्रों से कचहरी, प्रशासनिक, स्वास्थ्य, कृषि संबंधी विभिन्न कार्यों से हजारों लोगों का शहर में आना -जाना रहता है. आने-जाने वाले लोगों को पानी ही गर्मी से राहत पाने का एक बड़ा माध्यम हो जाता है.

  • 150 पशुपालकों को बोनस वितरित

    बलिया : फतेहपुर पंचायत के सदानंदपुर गांव में बुधवार को गोमुख दुग्ध संग्रह एवं शीतल केंद्र के माध्यम से बुधवार को 150 पशुपालक किसानों के बीच समारोह आयोजित कर बोनस वितरण किया गया. इस अवसर पर सभी किसानों के बीच आइटीसी के सहायक प्रबंधक राकेश कुमार के द्वारा प्रोत्साहन राशि के रूप में एक लाख 50 हजार नकद, बाल्टी, ग्लास वितरण किया गया.

  • जीडी कॉलेज में एमए द्वितीय सेमेस्टर की परीक्षा 14 को

    बेगूसराय : जीडी कॉलेज में प्राचीन भारतीय इतिहास संस्कृति एवं पुरातत्व विभाग के एमए द्वितीय सेमेस्टर सत्र 2018-20 के छात्र-छात्राओं की आंतरिक परीक्षा 14 मई को होगी.

  • जानलेवा हमले व लूट के मामले में तीन हिरासत में

    नवगछिया : नवगछिया थाना क्षेत्र के एनएच 31 पर चकमैदा के पास अपराधियों द्वारा भाया माइक्रो फाइनांस कंपनी के कर्मी कटिहार जिले के कुरसेला थाना क्षेत्र के डुमरिया निवासी सागर राज पर गोली मारकर जान लेवा हमला करने एवं एक लाख बीस हजार रुपये की लूट करने के मामले में नवगछिया टाउन थाना में गोली लगाने से गंभीर रूप घायल हुए ननबैंकिंग कर्मी सागर राज के फर्द बयान आने के बाद प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है.

  • लूटपाट की घटनाओं में वृद्धि के विरोध में जाम की सड़क

    बलिया : 24 घंटे के अंदर बलिया थाना क्षेत्र के दो अलग-अलग जगहों पर बेखौफ बदमाशों ने लूट की दो घटनाओं को अंजाम देकर सनसनी फैला दी. लूट की पहली वारदात आधे दर्जन बदमाशों के द्वारा थाना क्षेत्र के भगतपुर-मनसेरपुर गांव के बीच सुनसान जगह पर मंगलवार की रात करीब 10 बजे हुई.

  • बेगूसराय : आचार संहिता उल्लंघन में गिरिराज को जमानत

    बेगूसराय : आचार संहिता उल्लंघन मामले में बेगूसराय लोकसभा क्षेत्र के भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह ने मंगलवार को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ठाकुर अमन कुमार के न्यायालय में आत्मसमर्पण कर जमानत याचिका दायर

  • सरकार की गलत नीतियों से किसान कर रहे आत्महत्या : रणजीत सिंह

    बेगूसराय : जिले में तापमान की तपिश ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया है. आसमान से जहां सूर्य आग के गोले छोड़ रहे है.वहीं गर्म पछिया हवा से लोग हलकान हो रहे है.लगातार चढ़ते पारा से लोग बेहाल हैं. तल्ख धूप व उमस भरी गर्मी ने लोगों के जनजीवन को अस्त व्यस्त कर दिया है.

  • स्कूल की चहारदीवारी को किया क्षतिग्रस्त

    साहेबपुरकमाल : प्रखंड क्षेत्र के चौकी गांव में कुछ असामाजिक तत्वों ने जनता उच्च विद्यालय की चहारदीवारी को क्षतिग्रस्त कर दिया, जिससे ग्रामीणों में रोष है. विद्यालय प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नरसिंह महतो ने थाने में आवेदन देकर गांव के ही आठ लोगों को नामजद करते हुए मामला दर्ज कराया है.

  • दो दिनों में डॉक्टरों की रोस्टर ड्यूटी तैयार करें

    बलिया : विगत 20 माह से प्रभार में चल रहे बलिया पीएचसी की बार-बार शिकायत पर मंगलवार को जिले के सिविल सर्जन डॉ बृजनंदन शर्मा ने अस्पताल में चल रही कुव्यवस्था की जांच की. करीब एक घंटे से अधिक समय तक अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी केके यादव, डॉ संजय कुमार, डॉ कुमार राकेश रौशन, डॉ राहुल कुमार, अस्पताल प्रबंधक शाह जिया उर रहमान आदि के साथ बैठक कर अस्पताल को सुचारू रूप से चलाएं जाने का निर्देश प्रभारी को दिया.

  • बाढ़ पूर्व तैयारी को लेकर कारगिल विजय भवन में हुई समीक्षा बैठक

    बेगूसराय : जिले के सभी अनुमंडलाधिकारी तथा कार्यपालक अभियंता को सभी तटबंधों का संयुक्त जांच करने का निर्देश दिया जा चुका है. जांच प्रतिवेदन एक दिन के अंदर आपदा कार्यालय में भेजना सुनिश्चित करें. उक्त बातें मंगलवार को जिलाधिकारी राहुल कुमार ने बाढ़ पूर्व तैयारी की समीक्षा के दौरान कारगिल विजय भवन में कहीं.

  • अक्षय तृतीया को लेकर ज्वेलरी दुकानों पर उमड़ी भीड़

    बेगूसराय : अक्षय तृतीया का त्योहार बड़े ही उत्साह के साथ न सिर्फ मनाते हैं वरन इस तिथि को दान,नये सामान की खरीदारी का विशेष महत्व होता है. इसी के तहत बाजारों में पिछले दो दिनों से व्यवसायी वर्ग इसकी तैयारी में जुटे हुए थे. अक्षय तृतीया के दिन ज्वलेरी की दुकानों पर भारी भीड़ देखी गयी.

  • महिला से छेड़छाड़ के आरोपित को किया पुलिस के हवाले

    साहेबपुरकमाल : थाना क्षेत्र के साहेबपुरकमाल नवटोलिया गांव में सोमवार की आधी रात मोहन कुमार मधुकर के घर में घुसकर महिला के साथ छेड़छाड़ करते एक युवक को परिवार वालों ने दबोच लिया और पुलिस के हवाले कर दिया.

  • सिमरिया धाम में धूमधाम से मनायी परशुराम जयंती

    बीहट : वैशाख मास शुक्ल पक्ष की अक्षय तृतीया के पावन अवसर पर सर्वमंगला अध्यात्म योग विद्यापीठ सिमरिया धाम के प्रांगण में स्वामी चिदात्मनजी महाराज के सान्निध्य में धूमधाम से परशुराम जयंती मनायी गयी.

  • भवन नहीं बनने से कार्य िनबटाने में हो रही है समस्या, कब पूरा होगा इ-किसान भवन का निर्माण

    गढ़पुरा : प्रखंड मुख्यालय स्थित इ-किसान भवन का निर्माण कार्य कई साल बीतने के बाद भी अधूरा है जबकि इसका निर्माण कार्य एक तय समय सीमा तक ही पूर्ण कर लेना चाहिए था. जानकारी के अनुसार योजना एवं विकास विभाग से स्वीकृत मुख्यमंत्री क्षेत्र विकास योजना से इस इ किसान भवन की प्राक्कलित राशि एक करोड़ 22लाख रुपये है.

  • सांप्रदायिक टिप्पणी करने का मामला : BJP नेता गिरिराज सिंह ने सीजेएम कोर्ट में किया सरेंडर, मिली जमानत

    बेगूसराय : आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करने मामले में बेगूसराय से बीजेपी के प्रत्याशी सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने मंगलवार की सुबह सीजेएम की न्यायालय में आत्मसमर्पण किया. आत्मसमर्पण करने के बाद सीजेएम ठाकुर अमन कुमार ने बीजेपी नेता को जमानत दे दी.

  • दिखा चांद, रमजान का पहला रोजा आज

    बेगूसराय/बखरी : मुफस्सिल थाना क्षेत्र के मोहनपुर पंचायत में सोमवार की सुबह बूढ़ी गंडक नदी में स्नान करने के दौरान 62 वर्षीय शिवशंकर सिंह की डूबने से मौत हो गयी. इसकी पुष्टि मुखिया प्रतिनिधि कन्हैया सिंह ने की.

  • ट्रक से कुचलकर बाइक सवार की मौत, आक्रोशित लोगों ने सड़क जाम कर किया प्रदर्शन

    बेगूसराय/बीहट : एफसीआइ ओपी क्षेत्र अंतर्गत एस्सार पेट्रोल पंप के समीप एनएच-31 पर सोमवार की सुबह बालू लदे ट्रक ने मोटरसाइकिल पर सवार को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर हो गयी.

  • विकराल रूप धारण कर रही है बीहट में अतिक्रमण की समस्या

    बरौनी (नगर) : बीहट में अतिक्रमण की समस्या दिन-प्रतिदिन विकराल रूप धारण करती जा रही है. आमलोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. प्रतिदिन जाम से लोग हलकान होते हैं. सबसे ताज्जुब की बात यह है कि प्रतिदिन लोग जाम से जूझते हैं लेकिन अब तक इस दिशा में कोई ठोस पहल नहीं हुई है.

  • 17 निजी क्लिनिक व जांच घरों को बंद करने का निर्देश

    बेगूसराय : बिहार राज्य प्रदूषण नियंत्रण पर्षद द्वारा जारी की गयी जीव चिकित्सा अपशिष्ट प्रबंधन नियमावली 2019 के प्रावधानों का अनुपालन नहीं करना जिले के 17 निजी क्लिनिक एवं जांच घरों को महंगा पड़ गया है.

  • विद्युत करेंट की चपेट में आने से युवक झुलसा

    नावकोठी : थाना क्षेत्र के महेशवाड़ा पंचायत के वभनगामा पहसारा बौधू सिंह हाइ स्कूल के समीप मंझौल- पहसारा पथ से सटे पीपल का पेड़ से पत्ते काटने के दौरान एक युवक का 33 हजार बिजली के तार के संपर्क में आने से बुरी तरह झुलस कर पेड़ से ही लटक गया. इस घटना को देखते ही आसपास के लोगों की मदद से बिजली का लाइन कटवा कर नीचे उतारा गया.

  • सड़क हादसे में युवक-युवती घायल

    तेघड़ा : थाना क्षेत्र के गौड़ा मरसैती के पास एनएच-28 पर सोमवार को एक अज्ञात वाहन की चपेट में आने से एक बाइक सवार युवक व युवती गंभीर रूप से घायल हो गये. स्थानीय लोगों ने दोनों घायलों को इलाज के लिए पीएचसी तेघड़ा में भर्ती कराया. जहां दोनों का इलाज किया गया.

  • मेघौल पंचायत के बिदुलिया गांव में विष्णु महायज्ञ की तैयारी जोरों पर

    खोदावंदपुर : बेगूसराय- रोसड़ा मुख्य पथ एसएच 55 मेघौल हाइस्कूल चौक से पश्चिम बिदुलिया गांव में श्रीश्री 108 विष्णु महायज्ञ की तैयारी जोर-शोर से चल रही है. इसकी जानकारी देते हुए मेघौल पंचायत के मुखिया पुरूषोत्तम सिंह, सरपंच उषा देवी, पूर्व प्रमुख किरण कुमारी, मुख्य यजमान प्रो हरेराम महतो, मंजू देवी आदि ने बताया कि 9 मई, 2019 को सुबह छह बजे गाजे- बाजे के साथ भव्य कलश शोभायात्रा निकाली जायेगी तथा 9 से 17 मई तक विष्णु महायज्ञ किया जायेगा.

  • गंगा से पानी लाने गयी किशोरी गायब, डूबने की आशंका

    बेगूसराय/चमथा : बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा तीन पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या चार से एक 12 वर्षीया किशोरी के गायब हो जाने का मामला प्रकाश में आया है.

  • ट्रक से कुचलकर बाइक सवार की मौत, प्रदर्शन

    बेगूसराय/बीहट : एफसीआइ ओपी क्षेत्र अंतर्गत एस्सार पेट्रोल पंप के समीप एनएच-31 पर सोमवार की सुबह बालू लदे ट्रक ने मोटरसाइकिल पर सवार को कुचल दिया, जिससे उसकी मौत घटनास्थल पर हो गयी.

  • भाई के साथ झगड़े में बहन ने उठाया खौफनाक कदम, बच्चों संग बीच रेलवे ट्रैक पर हो गयी खड़ी और फिर...

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में नगर गुमटी से पूरब हुए खुदकुशी की घटना दिल को दहला देने वाली है. घटना में एक महि ला एवं उसकी सबसे छोटी डेढ़ वर्षीया पुत्री श्वेता कुमारी की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. खुदकुशी की घटना में सुरक्षित बची महिला की बड़ी पुत्री सोनी कुमारी ने सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में पूरी घटना के बारे में बताया. सोनी कुमारी की बातों को सुन रहे आसपास के लोगों के रोंगटे खड़े होने लगे.

  • बेगूसराय : कटिहार-बरौनी पैसेंजर ट्रेन से 10 बच्चे बरामद

    बेगूसराय : मानव व्यापार निरोध इकाई की टीम ने गुप्त सूचना पर बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर शुक्रवार की रात 63301 कटिहार-बरौनी पैसेंजर ट्रेन से मानव तस्करी के लिए ले जा रहे 10 नाबालिग बच्चों को ट्रेन से सकुशल बरामद किया. सभी बच्चे कटिहार जिले के खेरिया कोढ़ा के रहने वाले थे. कटिहार से बच्चों को तस्करों के द्वारा बिहार से बाहर ले जाया जा रहा था.

  • बेगूसराय : मां व बेटी की गयी जान बेटे की हालत गंभीर

    बेगूसराय में चार बच्चों संग ट्रेन के आगे कूदी महिला बेगूसराय : स्थानीय स्टेशन की लोहियानगर गुमटी से पूरब शनिवार को एक महिला अपने चार बच्चों के साथ ट्रेन के आगे कूद गयी, जिनमें महिला एवं उसकी एक पुत्री की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. वहीं एक बेटे की हालत गंभीर है, जिसका इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है.

  • एक ओर पानी के लिए हाहाकार तो दूसरी तरफ ऐसे ही बह रहा पानी, विभाग बेखबर

    बेगूसराय : जिले में कड़ाके की धूप व गर्मी अपना कहर मचाना शुरू कर दिया है. बढ़ती तपिश में पानी लोगों के लिए महत्वपूर्ण है. पानी के लिए कई क्षेत्रों में हाहाकार मचा हुआ है लेकिन जिले के विभिन्न क्षेत्रों में विभागीय उदासीनता के कारण पानी की बर्बादी हो रही है, जिसे देखने वाला कोई नहीं है.

  • विवाहिता की हत्या कर शव गायब करने का आरोप

    नावकोठी : दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या कर लाश गायब करने का मामला प्रकाश में आया है. घटना थाना क्षेत्र के पहसारा पूर्वी पंचायत के ररिऔना की है. इस संबंध में विवाहिता के भाई बखरी थाना के बागबन के शंभु चौधरी ने नावकोठी थाने में आवेदन देकर कांड अंकित करवाया है. इसमें उसके पति, ससुर रवींद्र चौधरी, सास रंजू देवी, ननद पिंकी देवी को आरोपित किया है.

  • टयूशन पढ़कर लौट रही छात्रा की हादसे में मौत, रोड जाम

    तेघड़ा : गुरुवार को तेघड़ा एनएच- 28 चौक पर सड़क पार करने के क्रम ट्रक ने छात्रा को रौंद दिया, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गयी. आनन-फानन में लोग उक्त छात्रा को इलाज के लिए अस्पताल ले जाने लगे लेकिन रास्ते में ही उसकी मौत हो गयी . मृत छात्रा की पहचान तेघड़ा नगर पंचायत के वार्ड संख्या 11 पुरानी बाजार निवासी राज कुमार साह की 16 वर्षीय पुत्री रिया कुमारी के रूप मे हुई.

  • ट्रैक्टर की चपेट में आने से बच्ची की मौत

    साहेबपुरकमाल : कुरहा एनएच 31 से मुंगेर घाट की ओर जाने वाली सड़क पर एक क्लिनिक के समीप ईंट लदी ट्रैक्टर की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गयी, जबकि एक महिला जख्मी हो गयी.

  • 440 वोल्ट तार की चपेट में आने से युवक की गयी जान

    भगवानपुर : जगदीशपुर गांव में बुधवार को अचानक 440 वोल्ट बिजली तार गिर जाने से एक 40 वर्षीय युवक की मौत घटना स्थल पर ही हो गयी. मिली जानकारी के अनुसार जगदीशपुर निवासी दिनेश राय अपने घर के बगल में ही भुस्कार में भूसा रख रहा था. अचानक 440 वोल्ट विद्युत प्रवाहित तार उनके शरीर को स्पर्श करते हुए जमीन पर जा गिरा. जिससे दिनेश राय करेंट की चपेट में आ गये, जिससे उनकी तत्क्षण मौके पर ही मौत हो गयी.

  • सनहा नया टोला में एक ही रात छह घरों में चोरी

    साहेबपुरकमाल : थाना क्षेत्र के सनहा नया टोला गांव में मंगलवार की रात अज्ञात चोरों ने एक ही रात आधा दर्जन घरों में घुसकर लाखों रुपये के जेवर, नकदी,कपड़ा आदि कीमती सामान चोरी कर ली. इस दौरान घर में सोये गृहस्वामी को इसकी भनक तक नहीं लगी.

  • यात्रियों की सुरक्षा में कोताही बरतने पर नपेंगे कर्मी

    गढ़हारा : पूर्व मध्य रेलवे के अपर महाप्रबंधक हाजीपुर अरुण कुमार शर्मा, मंडल रेल प्रबंधक सोनपुर अनिल कुमार गुप्ता,सीनियर डीएमइ नितिन कुमार समेत अन्य पदाधिकारियों ने गुरुवार को बरौनी जंक्शन का निरीक्षण किया.

  • लड़की के अपहरण का आरोप, प्राथमिकी

    बलिया : थाना क्षेत्र के फतेहपुर पंचायत से एक लड़की को बहला -फुसला कर भगाने का मामला प्रकाश में आया है. इस घटना को लेकर लड़की की मां द्वारा स्थानीय थाना में आवेदन देकर मामला दर्ज कराया गया है.

  • गढ़पुरा में धूल से राहगीरों को हो रही है परेशानी

    गढ़पुरा : प्रखंड क्षेत्र के मालीपुर पंचायत अंतर्गत नीर निर्मल परियोजना के अंतर्गत सड़क किनारे पाइप बिछाने को लेकर किये गये गड्ढे से निकाली गयी मिट्टी जो अब धूल बन उड़ती रहती हैं. जिसके कारण उक्त मार्ग से होकर आने जाने वाले स्कूली बच्चे समेत आम लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

  • झमटिया गंगा घाट की सफाई शुरू

    बछवाड़ा : राजकीय मेला घोषित होने के बाद भी बछवाड़ा प्रखंड का प्रसिद्ध झमटिया घाट पर श्रद्धालुओं के लिए सुविधा नदारद है. जबकि प्रत्येक साल सरकार द्वारा लाखों रुपये राजस्व की उगाही की जाती है. लेकिन श्रद्धालुओं के लिए सरकार द्वारा घाट पर कोई व्यवस्था नहीं है. बताते चलें कि झमटिया गंगा घाट को वर्ष 2017 में सरकार द्वारा राजकीय मेला घोषित किया है. गंगा वाया नदी में बढ़ रहे गाद से नदी का अस्तित्व संकट में है.

  • तीन बच्चे का पिता चार बच्चे की मां के साथ फरार

    नारायणपुर : भवानीपुर थाना क्षेत्र के रायपुर गांव से प्रेम प्रसंग में तीन बच्चे का पिता चार बच्चों की मां के साथ सोमवार की संध्या घर से पूर्वनियोजित योजना के अनुसार फरार होने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जा रहा है कि फरार युवक रायपुर के जनार्दन शर्मा का पुत्र है जो सोमवार को शौच के लिए घर से गया था. उसके बाद वापस घर नहीं लौटा.

  • ट्रेन में महिला के साथ युवक ने की छेड़खानी

    बेगूसराय/बक्सर : हावड़ा से चलकर श्रीगंगानगर को जानेवाली अप तूफान एक्सप्रेस में एक महिला से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आरोपित पर मामला दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया. गिरफ्तार युवक भोजपुर जिले के शाहपुर गांव का रहनेवाला सोनू राठौर बताया जाता है.

  • अवैध गांजा मामले में 12 साल सश्रम कारावास

    बेगूसराय(कोर्ट) : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह एनडीपीएस के विशेष न्यायाधीश धर्मशील श्रीवास्तव ने अवैध गांजा मामले के आरोपित पश्चिम बंगाल राज्य के कूच बिहार जिला के रासपुर कोतवाली थाना निवासी भजन सरकार को एनडीपीएस की धारा में दोषी पाकर 12 साल सश्रम कारावास एवं डेढ़ लाख अर्थदंड की सजा सुनायी.

  • तरारी बाजार में बिकता मिला प्लास्टिक का अंडा, होगी जांच

    आरा/तरारी : भोजपुर जिले के तरारी प्रखंड के तरारी बाजार पर उस समय अफरातफरी मच गयी, जब प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थापित एक डॉक्टर द्वारा थाने में शिकायत की गयी कि बाजार में बिक रहा अंडा प्लास्टिक का है. बाद में डॉक्टर की शिकायत पर तरारी बाजार की सभी अंडा दुकानों में छापेमारी की गयी और उसके सैंपल को फॉरेंसिक जांच के लिए पटना भेजा गया.

  • सूर्यदेव हुए तल्ख, सड़क पर चलने में हाफ रहे लोग

    बिक्रमगंज : मंगलवार को सूर्य देव इतना तल्ख हुए कि मानों आकाश से अंगारे बरस रहे हों. तीखी धूप में सड़क पर चलनेवाले लोग हाफ रहे थे. एक हफ्ते से तापमान 43 डिग्री के आसपास रह रहा है. मंगलवार को अनुमंडल क्षेत्र में अधिकतम तापमान 42.6 डिग्री दर्ज किया गया.

  • शर्म का त्याग वैभव का विनाशक : जीयर स्वामी

    बिक्रमगंज : प्रखंड के सेमरा में आयोजित श्रीमद्भागवत पुराण कथा सह ज्ञान यज्ञ के तीसरे दिन अपने प्रवचन में श्री जीयर स्वामी जी महाराज ने कहा कि मानव के लिए शर्म का त्याग वैभव का विनाशक होता है. वर्तमान परिवेश में महिला व पुरुष द्वारा उपयोग में लाये जा रहे परिधान शर्म विहीन व्यक्तियों का परिचायक है. वस्त्र हमारे संस्कृति, मर्यादा व संस्कार का परिचायक होता है.

  • तपिश बरकरार, पारा पहुंचा 42 डिग्री के पार, जल संकट गहराने की बढ़ी समस्या

    बेगूसराय : जिले में पिछले पांच दिनों से गर्मी चरम पर है.आसमान से अंगारे इस तरह से बरस रहे हैं,लगता है खुद सूर्य देव आसमान में बैठ कर आग के गोले धरती पर फेंक रहे हों. सुबह छह बजे से ही चिलचिलाती धूप निकल जाती है. लोगों को अप्रैल माह में ही जून-जुलाई महीने का एहसास होने लगा है. दिन तो दिन रात में भी ऊमस भरी गर्मी में लोग परेशान रहने लगे हैं.

  • मौत को दावत दे रहा है पुल के ऊपर से गुजर रहा तार

    गढ़पुरा : प्रखंड क्षेत्र के कुंवर टोल से होकर कोरियामा गांव को जाने वाली मुख्य सड़क में चंद्रभागा नदी के ऊपर बनाये गये पुल के ऊपर से गुजर रही लटकी हुई बिजली की तार आने जाने वाले लोगों के लिए खतरे को आमंत्रण दे रहा है. मिली जानकारी के अनुसार उक्त चंद्रभागा नदी पर पूर्व में बनाये गये अंग्रेज के जमाने का पुल कई बाढ़ की विभीषिकाओं को झेल कर अपना अस्तित्व खो चुकी थी. जिसे स्थानीय विधायक उपेंद्र पासवान की अनुशंसा पर पुल निर्माण विभाग के द्वारा नये सिरे से पुल का निर्माण कराया गया है.

  • करेंट से घायल मजदूर की मौत, विरोध में लोगों ने जाम की सड़क

    बेगूसराय : करेंट लगने से घायल मजदूर की इलाज के दौरान मौत हो गयी. इस घटना के बाद आक्रोशित परिजनों व ग्रामीणों ने शव को एनएच-31 पर रखकर घंटों सड़क जाम कर मुआवजे की मांग को लेकर प्रदर्शन किया. ज्ञात हो कि 14 अप्रैल को लोहिया नगर टावर के समीप प्रवीण सिंह के छत का सरिया बांधने के क्रम में सरिया 11 हजार वोल्ट की तार से छू गया.

  • ट्रेन में महिला के साथ युवक ने की छेड़खानी

    बेगूसराय/बक्सर : हावड़ा से चलकर श्रीगंगानगर को जानेवाली अप तूफान एक्सप्रेस में सोमवार की रात एक महिला से छेड़खानी का मामला प्रकाश में आया है. पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार कर लिया है. साथ ही आरोपित पर मामला दर्ज करते हुए उसे जेल भेज दिया.

  • पत्रकार के घर में चोरी, प्राथमिकी

    बलिया : थाना क्षेत्र प्रशांत नगर में सोमवार की रात अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया है. इस संबंध में पीड़ित पत्रकार ने स्थानीय थाने में आवेदन देकर अज्ञात चोरों के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

  • टेंपो में ओवर लोडिंग का सिलसिला अब भी जारी

    मंसूरचक : इलाके में टेंपो में ओवर लोडिंग का सिलसिला लगातार जारी रहने से हमेशा दुर्घटना की आशंका बनी रहती है. मंसूरचक समसा से बछवाड़ा, महेंद्र गंज कालीस्थान से दलसिंहसराय ,मानोपुर, मकदमपुर,मंदा जाने वाली सड़कों पर बेरोकटोक टेंपो वाले सवारी का जान जोखिम में डाल कर पैसे के लोभ में नीचे ऊपर ओवर लोडिंग कर चलते हैं. वहीं सब कुछ देखते हुए भी स्थानीय पदाधिकारी मौन साधे रहते हैं.

  • पूरे दिन जाम की गिरफ्त में रहा शहर, परेशान रहे लोग

    बेगूसराय : मंगलवार का दिन भगवान भास्कर की तपिश और शहर में जाम की समस्या आम जनों को हलकान कर के रख दिया.जाम की वजह से राष्ट्रीय राजमार्ग के साथ-साथ शहर के सभी रास्तों में भयंकर जाम का नजारा दिखा.शहर में सुबह दस बजे से ही शहर के कालीस्थान चौक,नगरपालिका चौक,मेन मार्केट,पावर हाउस रोड के साथ-साथ अन्य गलियों में भी इ-रिक्शा के अलावा दो पहिया वाहन रेंगते देखे गये. वहीं किसी भी चौक-चौराहों पर ट्रैफिक पुलिस बल को जाम हटाते नहीं देखा गया.

  • विशनपुर पंचायत में हाइस्कूल नहीं रहने से लोग परेशान

    चमथा : बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के विशनपुर पंचायत में सरकार की बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए संचालित की जा रही योजना पर सवाल खड़े हो रहे हैं. सरकार जहां एक तरफ बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए बालिका साइकिल योजना, बालिका पोशाक योजना, प्रोत्साहन योजना समेत एक से बढ़कर एक योजनाओं को धरातल पर लाने के लिए दिन रात एक कर रही है.वहीं सरकार के अधिकारी की उदासीनता के कारण इस पंचायत में सरकार की सभी योजनाएं धरातल पर नहीं उतर पा रही है.

  • जेइइ मेन में दून पब्लिक स्कूल के बच्चों ने लहराया परचम

    बेगूसराय : रमजानपुर स्थित दून पब्लिक स्कूल के वर्ग बारहवीं सत्र 18-19 के छात्र मोहित हिसारिया, विष्णु कुमार, विवेक कुमार और हर्ष केडिया ने इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिले के लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी एनटीए द्वारा आयोजित संयुक्त प्रवेश परीक्षा जेइइ मेन में सफलता हासिल की है.ये सभी छात्र 27 मई 2019 को आयोजित होने वाली परीक्षा जेइइ एडवांस में शामिल होंगे.

  • बेगूसराय : वोटरों ने गिरिराज कन्हैया और तनवीर की लिख दी सियासी तकदीर

    दिनकर की धरती बेगूसराय के मतदाताओं ने सोमवार को अपने वोट की ताकत से केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह , सीपीआइ के कन्हैया कुमार और राजद के तनवीर हसन की सियासी तकदीर लिख दी. यहां मोदी का चेहरा और राष्ट्र की सुरक्षा के सवाल ने गिरिराज सिंह का साथ दिया, तो कम शिक्षित वोटरों के लिए भी यह रोजी-रोजगार से बड़ा मुद्दा बना. कन्हैया ने सपने, वादे, स्थानीय मुद्दों को लेकर लोगों को जो समझाया था वह बूथ पर दिखायी दिये. तनवीर का भला उनकी भोली सूरत और परंपरा वोटरों ने किया. बेगूसराय लोकसभा का करीब प्रत्येक बूथ त्रिकोणात्मक मुकाबले का गवाह बना.

  • बेगूसराय : चुनाव के बाद बेगूसराय में पोलिंग एजेंट से मारपीट, छह लोग घायल

    बूथों पर बोगस वोट का किया था विरोध बलिया (बेगूसराय) : बलिया थाने के बूथ संख्या 17 पर बोगस वोट का विरोध करने पर एक पक्ष के पोलिंग एजेंट के घर जाकर दूसरे पक्ष के लोगों ने मारपीट की. मारपीट की घटना में एक महिला समेत आधा दर्जन लोग घायल हो गये हैं. घायलों को स्थानीय लोगों ने बलिया के पीएचसी में भर्ती कराया गया.

  • लोकसभा चुनाव : बेगूसराय में 61.27 प्रतिशत हुआ मतदान

    बेगूसराय : जिले में लोकसभा का चुनाव शांतिपूर्वक संपन्न हो गया. जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी राहुल कुमार ने सोमवार की देर शाम प्रेसवार्ता आयोजित कर बताया कि जिले में 61.27 प्रतिशत वोटरों ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार बेगूसराय जिले पर पूरे देश की निगाहें थी.पूरे जिले में स्वच्छ,निष्पक्ष तथा भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न कराया गया.

  • जहां छिड़ी बात चुनाव की तो निकली दुइगो में टक्कर

    अनुज शर्मा, बेगुसराय : बेगूसराय की हाट सीट पर चुनाव अंत-अंत तक रोचक बना रहा. शहर का मूड जानने जब ट्रैफिक चौराहा पर पहुंचे तो यहां यहां तीनों उम्मीदवारों का संगम दिखा. इंजीनियर सुमित पपीता खाते-खाते कौन जीत रहा है, यह सवाल ठेले वाले से कर रहे थे. ठेले वाले ने बगल के बूथ को देखकर बोला, यहां तो दुइये गो में टक्कर है.

  • तपती दुपहरिया में साहेब लोग नहीं निकले वोट देने

    बेगूसराय : बेगूसराय लोकसभा सीट का ग्राम पंचायत राज मोसादपुर, दिन के 11 बजकर 30 मिनट हुए हैं. वोट डालने आये पैर से लाचार अमरजीत महतो अपनी ट्राइ साइकिल को दीवार से सटाने जबरिया कोशिश कर रहे हैं. चिलचिलाती धूप वह सह नहीं पा रहे, इसलिये दीवार की ओट में छांव तलाश रहे हैं.

  • युवाओं की तरह बुजुर्गों में दिखा उत्साह, इवीएम की खराबी के कारण विलंब से शुरू हुआ मतदान

    बरौनी (नगर) /बीहट : कुछ बूथों पर इवीएम में आयी खराबी के कारण मतदान की प्रक्रिया देर से शुरू हुई. वहीं कुछ बूथों पर इवीएम को बदला भी गया. महात्मा गांधी हाइस्कूल मतदान केंद्र संख्या-241 पर मशीन में खराबी के कारण मतदान कुछ समय के विलंब हुआ.

  • सिलिंडर में रिसाव से लगी आग पांच घर जले, लाखों का नुकसान

    मटिहानी : थाना क्षेत्र अंतर्गत नगर निगम वार्ड नंबर 18 में भीषण अग्निकांड में पांच घर जलकर राख हो गये. सिहमा निवासी स्वर्गीय राम सागर सिंह उर्फ मन्नू सिंह की लड़की पुतुल कुमारी की शादी शाम्हो सरलाही निवासी परमानंद सिंह के पुत्र दीपक कुमार के साथ 28 अप्रैल को हुई थी. 29 अप्रैल को पुतुल कुमारी की घूंघट देने ससुराल वालों को आना था.

  • प्लस टू विद्यालयों में नहीं हो रही इंटर की पढ़ाई

    गढ़पुरा : प्रखंड क्षेत्र में दर्जनों विद्यालयों को अपग्रेड कर प्लस टू का दर्जा तो दिया गया है लेकिन छात्रों की पठन-पाठन की समुचित व्यवस्था नहीं है. प्रोजेक्ट राम नारायण सिंह बालिका प्लस टू उच्च माध्यमिक विद्यालय को छोड़ कर शेष सभी विद्यालयों में पढ़ाई के लिए शिक्षकों की उपलब्धता नहीं हो पायी है.

  • पोलिंग एजेंटों के साथ मारपीट आधा दर्जन से अधिक घायल

    बलिया : थाना क्षेत्र के मतदान केंद्र संख्या 17 शास्त्रीनगर के बूथ पर बोगस वोट का विरोध करने पर एक पक्ष के पोलिंग एजेंट के घर जाकर दूसरे पक्ष के लोगों द्वारा पिटाई का मामला प्रकाश में आया है. मारपीट की इस घटना में एक महिला सहित आधा दर्जन लोगों के घायल होने की सूचना है. पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की छानबीन कर रही है.

  • बस मालिकों की मनमानी से यात्री हो रहे परेशान

    बेगूसराय : ऐसे तो जिले के विभिन्न मार्गों पर चलने वाले यात्री वाहनों के मालिकों की मनमानी चरम पर है. लेकिन, बेगूसराय से रजौरा होते हुए चांदपुरा-कटरमाला पथ पर चलने वाले वाहनों के मालिकों की मनमानी कुछ और ही बयां कर रही है.

  • सांप्रदायिक टिप्पणी मामला : गिरिराज सिंह को EC का नोटिस, जवाब देने के लिए मिला 24 घंटे का वक्त

    नयी दिल्ली : चुनाव आयोग ने सांप्रदायिक टिप्पणियां करने को लेकर सोमवार को केंद्रीय मंत्री एवं भाजपा नेता गिरिराज सिंह को कारण बताओ नोटिस जारी किया. आयोग ने कहा कि प्रथमदृष्टया गिरिराज ने आदर्श आचार संहिता के प्रावधानों और उच्चतम न्यायालय के निर्देशों का उल्लंघन किया है. आचार संहिता और उच्चतम न्यायालय के निर्देश कहते हैं कि चुनाव प्रचार के दौरान की जाने वाली बयानबाजी में धर्म का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता. गिरिराज को कारण बताओ नोटिस का जवाब देने के लिए 24 घंटे का वक्त दिया गया है.

  • बेगूसराय में चुनाव प्रचार, हंगामा अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में

    पटना : बेगूसराय में लोकसभा चुनाव में प्रचार करने आये अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (एएमयू) के छात्रसंघ अध्यक्ष सलमान इम्तियाज की कुर्सी खतरे में पड़ गयी है. एएमयू की पुरानी रवायत रही है कि उसके छात्र नेता किसी भी सदस्य, किसी भी राजनीतिक दल के लिए चुनाव प्रचार नहीं करते हैं.

  • पहले नाम-पता पूछा, फिर मां व बेटा समेत तीन को घायल कर की लूटपाट

    थावे : बदमाशों ने थावे के सीमावर्ती नारायणपुर गौसी हाता पुल के पास इलाज को जा रहे मां-बेटे समेत तीन लोगों को घायल कर लूटपाट की. इस दौरान बदमाशों ने दो बाइकों को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. बाद में ग्रामीणों ने तीनों को बदमाशों के चंगुल से छुड़ाया. घटना के बाद भड़के आक्रोश को देख पुलिस पुल पर कैंप कर रही है.

  • बेगूसराय/समस्तीपुर : मोदी के कार्यकाल में विश्व स्तर पर बढ़ा देश का मान : नीतीश

    बेगूसराय/समस्तीपुर : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शनिवार को बेगूसराय व समस्तीपुर में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. बेगूसराय में एनडीए प्रत्याशी गिरिराज सिंह के समर्थन में आयोजित सभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि मोदी सरकार के पांच साल के कार्यकाल में विश्व स्तर पर देश की प्रतिष्ठा बढ़ी है.

  • बेगूसराय : जाति-धर्म के नाम पर समाज को बांट रही भाजपा : जावेद अख्तर

    बछवाड़ा (बेगूसराय) : सीपीआइ के प्रत्याशी कन्हैया के पक्ष में बछवाड़ा में आयोजित सभा में संगीतकार जावेद अख्तर नेे कहा कि जाति व धर्म के नाम पर भाजपा देश के टुकड़े-टुकड़े करना चाहती है. भाजपा शबाना आजमी को नाचने वाली कहते हैं, जबकि वह सांसद हैं. उन्होंने कहा कि बेगूसराय देश का नेतृत्व तय करेगा. भाजपा कन्हैया पर देश के टुकड़े करने का आरोप लगा रही है. वहीं, अभिनेता प्रकाश राज ने कहा कि हमें देश में हमारे लिए लड़ने वाला सांसद चाहिए. उन्होंने कहा कि बेगूसराय का चुनाव देश का भविष्य तय करेगा.

  • आग लगने से 25 बीघे गेहूं व गन्ने की फसल जलकर राख

    गढ़पुरा : थाना क्षेत्र के करुआहा बहियार में बुधवार की दोपहर आग लगने से दर्जनों किसानों के करीब 20 से 25 बीघा गन्ने व गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी. धर्मपुर गांव निवासी मंटून महतो के खेत में गेहूं की दौनी कर भूसे में आग लगा दी. आग की लपटें धीरे- धीरे फैलते हुए आसपास के खेतों में पकड़ ली.

  • सरौंजा गांव में सिलिंडर लीक होने से नौ घर जले

    वीरपुर : थाना क्षेत्र के पर्रा पंचायत अंतर्गत सरौंजा गांव के गाछी टोला मुहल्ले में गुरुवार को लगभग पौने नौ बजे गैस सिलिंडर लीक होने से आग लग गयी. आग की चपेट में आने से नौ घर समेत लाखों रुपये की संपत्ति जलकर राख हो गयी.

  • बिजली की आंखमिचौनी लोगों के लिए बनी परेशानी का सबब

    बछवाड़ा : लगातार बढ़ रही गर्मी से लोग परेशान हैं. एक तरफ जहां गर्मी सता रही है, वहीं दूसरी ओर लोगों को बिजली भी रुला रही है. घर हो या बाहर हर जगह लोग परेशान दिख रहे हैं. गर्मी और चिलचिलाती धूप में बिजली की आंखमिचौनी जले पर नमक छिड़कने जैसी स्थिति बना रही है. विगत एक सप्ताह से बिजली आपूर्ति की स्थिति काफी खराब है. एक तरफ सरकार और बिजली कंपनी 24 घंटे बिजली उपलब्ध कराने की बात कर रही है.

  • पीएलवी के सेवा नवीकरण के लिए हुआ साक्षात्कार

    बेगूसराय : जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष सह जिला एवं सत्र न्यायाधीश भानू प्रताप सिंह एवं सचिव राजीव कुमार भारती ने गुरुवार को जिला विधिक सेवा प्राधिकार के तहत काम कर रहे लगभग 100 पीएलवी की सेवा अवधि का नवीकरण के लिए साक्षात्कार लिया. साक्षात्कार में करीब 89 पीएलवी उपस्थित हुए. जिनका सेवा अवधि नवीकरण किया जा सकेगा. ज्ञात हो कि साक्षात्कार में उत्तीर्ण पीएलवी के सेवा अवधि का विस्तार 1 वर्ष के लिए पुन: किया जा सकेगा.

  • बीहट में जाम की समस्या विकराल

    बीहट : चांदनी चौक, बीहट में अतिक्रमण की समस्या दिन-प्रतिदिन विकराल रूप धारण करती जा रही है. ठेले-खोंमचे और वाहनों की पार्किंग से सड़क संकीर्ण होती जा रही है. समस्या यह है कि जब सड़क पर दुकानें सजेगी तो जाम की समस्या बढ़ेगी. शाम का आलम तो यह है कि बीहट चांदनी चौक पर पैदल चलने वाले आम लोगों को आने-जाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है.सड़क पर ट्रैफिक की वजह से हमेशा किसी अनहोनी की आशंका बना रहती है.

  • विभूति भूषण अध्यक्ष और विनोद कुमार बने सचिव

    बेगूसराय : भारतीय स्टेट बैंक क्षेेत्रीय व्यवसाय कार्यालय बेगूसराय के सभागार में जिला इकाई एसबीआइ पेंशनर एसोसिएशन की त्रैवार्षिक सम्मेलन संपन्न हो गया. सम्मेलन में एसोसिएशन के प्रांतीय समिति के नेताओं ने भाग लिया.सभा की अध्यक्षता बीबी मनुवंश ने की. मौके पर मुख्य अतिथि क्षेत्रीय व्यवसाय कार्यालय भारतीय स्टेट बैंक के मुख्य प्रबंधक अनिल कुमार अंबष्ट ने सम्मेलन को संबोधित किया.

  • समय पर प्रतिवेदन नहीं भेजने से होती है कठिनाई

    बेगूसराय : जिला व सत्र न्यायाधीश भानु प्रताप सिंह के प्रकोष्ठ में किशोर न्याय परिषद की बैठक संपन्न हुई. बैठक में किशोर न्याय परिषद के प्रधान मजिस्ट्रेट रघुवीर प्रसाद एवं सदस्य उमेश चौधरी व लता कुमारी सहित कई गण्यमान्य व्यक्ति उपस्थित हुए.