• समूह की महिलाओं का हैंडीक्राफ्ट प्रशिक्षण शुरू

    जगदीशपुर : सामाजिक संस्था जन विकास क्रांति द्वारा स्वयं सहायता समूह की महिला सदस्यों की दीपावली स्पेशल हैंडीक्राफ्ट का चार दिवसीय नि:शुल्क प्रशिक्षण शुभारंभ किया गया.

  • बैंककर्मियों की हड़ताल से करोड़ों का कारोबार बाधित

    बेगूसराय : ऑल इंडिया बैंक इम्प्लॉय एसोसिएशन तथा बैंक इंप्लाइज फेडरेशन ऑफ इंडिया के बैनर तले मंगलवार को बैंकों के विलयीकरण को बंद करने, सरकार के द्वारा लोन डिफॉल्टर के विरुद्ध कड़ा रुख अपनाने, बेवजह सर्विस टैक्स वसूले जाने समेत अन्य मांगों को लेकर शहर के कई बैंकों को बंद कराया गया.

  • बखरी में मंदिर से चांदी की तीन मुकुटों की चोरी, छापेमारी जारी

    बखरी : थाना क्षेत्र के वार्ड 13 स्थित ओम श्याम हनुमान मंदिर में चोरों ने ताला तोड़ कर चांदी की तीन मुकुटों की चोरी कर ली. घटना सोमवार की देर रात लगभग साढ़े तीन बजे की है. बताया जा रहा है कि उक्त मुकुट भगवान राधा कृष्ण व हनुमान की थी. जिसकी बाजार में कीमत लगभग 50 हजार रुपये बतायी जाती है.

  • युवक की गोली मारकर हत्या

    गढ़हारा : फुलबड़िया थाना क्षेत्र के अंतर्गत मंगलवार की देर शाम को निपनियां ट्रांजिट(बरौनी) कैंप के पास अज्ञात बाइक सवार अपराधियों ने एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक युव की पहचान बारो उत्तरी पंचायत के वार्ड संख्या-एक निवासी भुल्लू सिंह के पुत्र करीब 25 वर्षीय लल्लू सिंह के रूप में की गयी है.

  • महाआरती में उमड़ रही श्रद्धालुओं की भीड़

    बीहट : पवित्र सिमरिया गंगा तट पर आयोजित राजकीय कल्पवास मेला में काशी के पंडितों के द्वारा की जा रही महाआरती में श्रद्धालुओं की भक्ति पूरे परवान पर है. प्रतिदिन गंगा महाआरती में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ रही है. गंगा महाआरती देखने के लिए जिले के विभिन्न क्षेत्रों के अलावा मिथिलांचल के कई जिलों से सुबह से लेकर देर शाम तक श्रद्धालुओं का आना लगातार जारी है. वहीं प्रतिदिन होने वाले इस कार्यक्रम में यजमानों की भीड़ बढ़ती जा रही है.

  • कुंभी गांव को स्वच्छ बनाने का लिया संकल्प

    चेरियाबरियारपुर : मंगलवार को प्रखंड क्षेत्र के कुंभी गांव में गांव को स्वच्छ बनाने के लिए जागरूकता सह सफाई अभियान चलाया गया. जिसका नेतृत्व पंचायत की मुखिया उमेश शर्मा कर रहे थे. सफाई सह जागरूकता कार्यक्रम के दौरान दुर्गा मंदिर चौक से कुंभी पुस्तकालय चौक होते हुए वार्ड नंबर- तीन, चार, पांच, छह, सात, आठ, 10 एवं 11 में चलाया गया,जिसमें बड़ी संख्या में उपस्थित महिलाओं ने झाड़ू, कुदाल, खुरपी एवं छिट्टा लेकर सफाई अभियान चलाते हुए लोगों को जागरूक किया. सफाई अभियान के क्रम में मुहल्ले की महिलाएं काफी उत्साहित होकर उक्त कार्यक्रम को सफल बनाने में तत्पर दिखी.

  • अधर में सिमरिया धाम को विकसित करने की योजना

    बीहट : कुंभ स्थली सिमरिया धाम को विकसित करने की सरकार की योजना अब तक धरातल पर नहीं उतर पायी. कहां तो तय था नमामि गंगे परियोजना के तहत एनबीसीसी इंडिया लिमिटेड कंपनी सिमरिया घाट को 12 करोड़ 54 लाख की लागत से विकसित करेगी. मगर योजना कहां अटक गयी,किसी को पता नहीं.

  • 198 बच्चों का किया गया स्वर्ण प्राशन संस्कार

    बेगूसराय : राजकीय अयोध्या शिवकुमारी आयुर्वेदिक कॉलेज सह अस्पताल द्वारा बाहरी वायरल, बैक्टीरियल एवं अन्य हमलों से बचाव एवं बच्चों में रोग प्रतिरोधक क्षमता मजबूत करने के लिए तीसरे चरण के शिविर का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन प्राचार्य डॉ उमाशंकर चतुर्वेदी ने पांच बच्चों को खुराक पिलाकर किया. इस अवसर पर बच्चों का आयुर्वेद पद्धति से स्वर्ण प्राशन किया गया.शिविर में कुल 198 बच्चों को खुराक दी गयी.

  • बेगूसराय आर्म्स एक्ट मामला : पूर्व मंत्री मंजू के विरुद्ध आरोप का गठन आज

    बेगूसराय : पूर्व समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा व उनके पति चंद्रशेखर वर्मा के विरुद्ध चल रहे आर्म्स एक्ट के मामले में मंगलवार को अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश दीपक भटनागर के कोर्ट में आरोप गठित किया जायेगा़ मंजू वर्मा की ओर से अधिवक्ता ललन कुमार और अभियोजन की ओर से एपीपी राजकुमार महतो अपना-अपना पक्ष रखेंगे. मुजफ्फरपुर बालिका गृहकांड की जांच के क्रम में सीबीआइ ने पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर श्रीपुर में छापेमारी की थी. इसमें पूर्व मंत्री मंजू वर्मा के घर से 50 कारतूस बरामद किये गये थे़

  • मिनी गन फैक्ट्री का किया भंडाफोड़

    छौड़ाही : ओपी थाना क्षेत्र के मालपुर पंचायत अंतर्गत हरकेशा टोले में गुप्त सूचना के आधार पर रेड करने गयी छौड़ाही पुलिस को बड़ी कामयाबी हासिल हुई है. हालांकि पुलिस रेड की भनक लगते ही इसमें संलिप्त दुकानदार चकमा देकर फरार होने में सफल रहा. लोहे के ग्रिल गेट आदि सामाग्री बनाने की आड़ में दुकानदार ने मिनी गन फैक्ट्री ही बना रखा था. जहां से पुलिस को भारी संख्या में निर्मित व अर्द्धनिर्मित हथियारों के जखीरा के साथ-साथ हथियार बनाने के लिए प्रयुक्त होनेवाली सामग्रियों की भी भारी मात्रा में बरामदगी हुई है.

  • गवाह पर चलायी गोली, बाल-बाल बचे

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के पावर हाउस चौक पर बाघा निवासी दीपल महतो हत्याकांड के आरोपितों ने केस को प्रभावित करने की नीयत से गोलीबारी कर गवाहों की जान लेने की कोशिश की. दिनदहाड़े हुई अंधाधुंध गोलीबारी से गवाहों समेत स्थानीय लोगों में दहशत का माहौल है. दो गोली बाइक की टंकी में लगी है. नगर थाना पुलिस ने मौके से दो खोखा बरामद किया है.

  • कल्पवासियों की भक्ति परवान पर

    बीहट : काशी के विद्वान पंडितों के द्वारा सिमरिया के गंगा तट पर महाआरती की भव्य प्रस्तुति उपस्थित श्रद्धालुओं व कल्पवासियों में धार्मिक आस्था का भाव और गहरा कर दिया. गंगा मंच से उद्घाटन होने के उपरांत रविवार की शाम गंगा स्तुति निकली. प्रभु की पद पंकज से एवं गंगा आरती जय गंगे माता की भजन प्रस्तुति पर राममणि शर्मा, दुष्यंत मिश्रा, राजमन पांडेय, कपिल शुक्ला, पुष्पेंद्र मिश्रा, उपेंद्र त्रिपाठी, बृजिकशोर तिवारी, महेंद्र तिवारी द्वारा की गयी भावपूर्ण आरती ने लोगों को भाव-विभोर कर दिया.

  • बेगूसराय : सनातन धर्म में कल्पवास कठिन व्रत

    बेगूसराय : बिहार सरकार के श्रम संसाधन मंत्री विजय कुमार सिन्हा ने रविवार को सिमरिया राजकीय कल्पवास मेले का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि सिमरिया के पावन तट पर कल्पवास मेले की गौरवशाली परंपरा रही है. कल्पवास की परंपरा का महाप्रवाह अनवरत चलना, इसका संरक्षण व संवर्धन करना हम सबका दायित्व है. उन्होंने कहा कि 21वीं सदी भारत का होगा और भारत विश्वगुरु बनेगा. सिमरिया जिला ही नहीं, बिहार का गौरव है.

  • बेगूसराय : सौर ऊर्जा के उपयोग से होगी बिजली की बचत

    बेगूसराय : बिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने रविवार को बेगूसराय में बिहार के सबसे बड़े सौर ऊर्जा संयंत्र का शुभारंभ किया. केशव कोल्ड स्टोरेज रमजानपुर में लगाये गये इस संयंत्र से एक सौ केवीए की ऊर्जा आपूर्ति की जायेगी. यह बिहार का पहला कोल्ड स्टोरेज है, जिसका संचालन पूरे तरीके से सौर उत्पादित बिजली से किया जायेगा.

  • सात अक्तूबर की देर रात प्रेम प्रसंग में हुई थी प्रिंस की हत्या, तीन अपराधी गिरफ्तार

    बेगूसराय : सिंघौल सहायक थाना क्षेत्र में 7 अक्तूबर की रात प्रेम-प्रसंग के कारण प्रिंस कुमार उर्फ लालो की हत्या गोली मार कर कर दी गयी थी.उक्त बात की जानकारी एसपी अवकाश कुमार ने गुरुवार को प्रेसवार्ता आयोजित कर दी. प्रिंस की हत्या में शामिल तत्काल तीन अपराधियों को हथियार के साथ गिरफ्तार कर लिया गया है.

  • करवा चौथ कर पति की लंबी उम्र की कामना की

    बेगूसराय : पति की दीर्घायु कामना के लिए सुहागिन महिलाएं के द्वारा गुरुवार को करवा चौथ का व्रत रखकर पूजा की. ज्ञात हो कि यह व्रत कार्तिक माह की चतुर्थी को मनाया जाता है. यह व्रत सुहागिन महिलाएं पति की लंबी आयु व अखंड सौभाग्य की प्राप्ति के लिए चंद्रमा की पूजा करती है.

  • दस वर्ष बाद बीएएमएस कोर्स में नामांकन शुरू

    बेगूसराय : राजकीय अयोध्या शिवकुमारी आयुर्वेद कॉलेज में बीएएमएस की डिग्री की पढ़ाई के लिए सत्र 2019-20 में छात्र-छात्राओं का नामांकन शुरू हो गया है. नामांकन की प्रक्रिया शुरू होने से एक बार फिर कॉलेज परिसर छात्र-छात्राओं के अध्ययन-अध्यापन से गुलजार होने जा रहा है.

  • सुख और दुख मानव जीवन के दो चक्र हैं: स्वामी जी

    बेगसराय : राजकीय कल्पवास मेले के दौरान सिमरिया गंगा घाट स्थित सिद्धाश्रम में भक्ति की धारा प्रवाहित हो रही है. ज्ञान मंच से सर्वमंगला के अधिष्ठाता स्वामी चिदात्मनजी महाराज अपनी अमृतवाणी से कल्पवासियों को भाव-विभोर कर रहे हैं.

  • दो करोड़ राजस्व की वसूली, सुिवधाएं नगण्य

    बीहट : सिमरिया में भारी कुव्यवस्था के बाद भी कार्तिक माह के मौके पर पर्णकुटीर बनाकर समस्तीपुर, मधुबनी,दरभंगा समेत अन्य जिले के लोग पहुंच कर सिमरिया में पूजा-पाठ करते हैं. प्रत्येक वर्ष हजारों लोग आते हैं, यहां से जाने के बाद उन्हें लगता है कि इस बार सिमरिया का विकास हुआ होगा,लेकिन पुन: आने पर सिमरिया को उसी रूप में देखकर कल्पवासी द्रवित हो उठते हैं. मेले के दाैरान सिमरिया घाट से दो करोड़ से अधिक के राजस्व की वसूली होती है लेकिन उसके विकास के लिए एक पैसा भी खर्च नहीं किया जाता है.

  • महंगाई पर कल्पवािसयों की आस्था पड़ रही है भारी

    बीहट : समय बदला,मेला का स्वरूप बदला,सुविधाएं बदली तो कल्पवास मेला का व्यवसायीकरण भी हुआ.यूं तो सैकड़ों वर्षों से सिमरिया घाट पर हर कार्तिक मास में कल्पवास मेले की परंपरा है. श्रद्धा और भक्ति के साथ हजारों श्रद्धालु सिमरिया पहुंच गंगा के किनारे पर्णकुटी बनाकर गंगा माता की आराधना में एक महीने तक एक विशेष दिनचर्या के तहत भक्ति भाव में तल्लीन रहते हैं.

  • राज्यस्तरीय विद्यालय वॉलीबॉल की जिला टीम चयनित

    बेगूसराय : कला संस्कृति एवं युवा विभाग,पटना तथा जिला प्रशासन,बेगूसराय द्वारा 19 से 22 अक्तूबर तक गांधी स्टेडियम में आयोजित राज्य स्तरीय विद्यालय वॉलीबॉल प्रतियोगिता बालक अंडर-14,17 तथा 19 में भाग लेने के लिए बेगूसराय जिले के अंडर-14,17 तथा 19 के 10-10 खिलाडि़यों की घोषणा सात दिनों के प्रशिक्षण कैंप के पश्चात खेल विभाग के द्वारा कर दी गयी. जबकि अंडर-14 में 5 अतिरिक्त खिलाड़ियों को बॉलबॉय के रूप में चुना गया है, जो आयोजन को सफल बनाने में मैदान में रेफरी को सहयोग करेंगे.

  • एटीएम से रुपये निकाल कर जा रहे युवक को मारी चाकू

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के पटेल चौक पर एटीएम से रुपये निकाल कर घर जा रहे एक युवक को अपराधियों ने चाकू मार दिया.जिस वजह से युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गया. घायल अवस्था में युवक को इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया.

  • बदलते परिवेश में युवा कौशल को करें विकसित

    बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप स्थित वीपीएस कंप्यूटर के सभागार में इग्नू कार्यक्रम अध्ययन केंद्र में जुलाई 2019 सत्र के विभिन्न पाठ्यक्रमों एमसीए, बीसीए,एसीआइएसइ, सीसीआइटीएसके तथा सीआइटी में नव-नामांकित छात्र -छात्राओं के लिए प्रेरणा सत्र का आयोजन किया गया.

  • जीडी कॉलेज में इग्नू के प्रेरण सत्र का हुआ आयोजन

    बेगूसराय : बुधवार को गणेशदत्त महाविद्यालय के दिनकर सभागार में इग्नू के सत्र जुलाई 2019 के शिक्षार्थियों के लिए प्रेरण सत्र का आयोजन किया गया. प्रेरण सत्र की अध्यक्षता प्रधानाचार्य डॉ अवधेश कुमार सिंह ने की. इस अवसर पर इग्नू क्षेत्रीय केंद्र दरभंगा के सहायक समन्वयक डॉ राजीव कुमार ने कहा कि इग्नू से जुड़ने के बाद आपको लगातार अध्ययन करने की आवश्यकता है. इग्नू आपके लिए बेहतर शिक्षण सामग्री को लेकर तैयार है.

  • घर में घुसकर मां-बेटे की हत्या, बहू की हालत नाजुक

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में चेरियाबरियारपुर थाना क्षेत्र के खांजहांपुर गांव के बभनटोली वार्ड नंबर-03 में सोमवार की रात्रि अपराधियों ने धारदार हथियार से प्रहार कर मां-बेटे की हत्या कर दी. जबकि, जख्मी बहू जिंदगी और मौत के बीच जंग लड़ रही है. मृतक की पत्नी जख्मी हाल में किसी तरह घर से बाहर निकलकर घने फूल के पेड़ों के बीच छिपकर बेहोश हो गयी. मृतकों में स्व हरेराम सिंह की पत्नी 58 वर्षीया आंगनबाड़ी साहायिका ऊषा देवी एवं पुत्र 42 वर्षीय मुकेश सिंह शामिल हैं.

  • कल्पवास मेला शुरू, हर हर गंगे से गूंजा सिमरिया

    बेगूसराय : सिमरिया घाट पर एक माह तक चलनेवाला कल्पवास मेले सोमवार से शुरू हो गया़ स्वामी चिदात्मनजी महाराज ने संत महात्माओं व गणमान्य अतिथियों के साथ मां गंगा के तट पर ध्वजारोहण किया. कल्पवासियों से सिमरिया धाम गुलजार हो गया है़

  • 12 केंद्रों पर होगी बीपीएससी की परीक्षा

    बेगूसराय : 15 अक्तूबर (मंगलवार) को आयोजित होने वाली बिहार लोक सेवा आयोग पटना द्वारा संयुक्त प्रारंभिक परीक्षा कदाचारमुक्त व शांतिपूर्ण वातावरण में संपन्न कराने के उद्देश्य से रविवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में एक बैठक आयोजित की गयी.

  • जनभागीदारी व सम्यक प्रयास से बड़ैपुरा का विकास: सांसद

    छौड़ाही : जनभागीदारी और सम्यक प्रयास से बड़ैपुरा गांव का सर्वांगीण विकास संभव है. सभी लोगों के सार्थक प्रयास जिसमें हमारी भी भूमिका होगी.जब सभी शक्ति एकरूपता में बंध जायेगी तो यहां का नजारा बिल्कुल बदल जायेगा. उक्त बातें राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा ने कहीं. वे छौड़ाही प्रखंड के सहुरी पंचायत बड़ैपुरा गांव को सेवा बस्ती के रूप में स्वीकार करने के बाद कहीं.

  • कुरियर कंपनी के ऑफिस से 250 मोबाइलों की चोरी

    बलिया : भगतपुर पंचायत के चमरिया मैदान के समीप प्रशांत नगर मुहल्ले में शनिवार की रात चोरों ने चोरी की बड़ी घटना को अंजाम दिया है. जिसमें प्रशांत नगर स्थित एक कुरियर कंपनी के कार्यालय से 250 मोबाइल फोन की चोरी कर ली गयी है. जिसकी कीमत लाखों में आंकी जा रही है.

  • श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ करेंगे आंदोलन

    बीहट : बरौनी प्रखंड के जनता उच्च विद्यालय, पपरौर के प्रांगण में राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस इंटक से जुड़े बिहार ऑटो कामगार यूनियन के ऑटोचालकों के प्रथम सम्मेलन का आयोजन किया गया. कार्यक्रम की अध्यक्षते राजेश पासवान ने की. इस अवसर पर बेगूसराय जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष सह बेगूसराय जिला इंटक के अध्यक्ष चुनचुन राय ने कहा कि आज पूरे देश में भय और अराजकता की स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

  • कुख्यात अपराधी की गला रेतकर हत्या

    बेगूसराय : कुख्यात अपराधी सौरभ कुमार उर्फ माया की हत्या गला रेत कर रविवार को कर दी गयी. जिसका शव नगर थाना क्षेत्र के महमदपुर से बरामद किया गया. शव होने की सूचना मिलते ही आसपास के क्षेत्र में सनसनी फैल गयी.

  • बिहार पुलिस के जवान का शव पानी भरे गड्ढे से बरामद

    साहेबपुरकमाल : किशनगंज में पदस्थापित बिहार पुलिस जवान का शव गुरुवार की सुबह साहेबपुरकमाल रेलवे स्टेशन के पश्चिम आउटर सिग्नल के समीप पानी भरे गड्ढे से बरामद किया गया. मृत जवान की पहचान समस्तीपुर पंचायत के मुसाहेबसिंह टोला निवासी दिनेश्वर यादव के 30 वर्षीय पुत्र रंजीत कुमार के रूप में की गयी.

  • 20 घंटे के बाद मिली शुभम की लाश, लाश मिलते ही परिजनों में मचा कोहराम

    मटिहानी : मटिहानी थाना क्षेत्र के सिंहमा गोसाई टोला जाने वाली सड़क सिंहमा एवं लवहरचक के समीप बाढ़ के पानी में बुधवार को स्नान करने के क्रम में डूबे कटरमाला निवासी राजकुमार सिंह के 17 वर्षीय पुत्र शुभम कुमार का शव 20 घंटे बाद बरामद किया गया. बताया जाता है कि घटना के बाद शव की खोज के लिए प्रयास किया गया लेकिन पहले दिन सफलता नहीं मिली . गुरुवार को अथक प्रयास के बाद युवक का शव बरामद किया गया .

  • दुर्गापूजा के बाद लौटने लगे हैं परदेशी

    बेगूसराय : दुर्गापूजा के समापन के बाद बेगूसराय से बाहर रहने वाले लोग अब वापस लौटने लगे हैं. 29 सितंबर से शुरू हुए कलश स्थापन एवं आठ अक्तूबर को समाप्त हुए विजयादशमी के बाद बेगूसराय से बाहर रहने वाले लोगों का लौटना शुरू हो गया है. बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को काफी भीड़ यात्रियों की लगी रही.

  • राजकीय कल्पवास मेला : सिमरिया पहुंचने लगे संत-महात्मा, प्रशासनिक तैयारियां जोरों पर

    बरौनी (नगर) : सिमरिया में 13 अक्तूबर से शुरू होने वाले राजकीय कल्पवास मेले को लेकर सिमरिया घाट पर विभिन्न खालसाओं के संत-महात्मा पहुंचने लगे हैं. मां गंगा सेवा समिति सचिव रामजी झा ने बताया कि अब तक नित्यानंद सेवा खालसा के लाडली दास, राम निहोरा सेवा शिविर के बौआ हनुमान, नवादा आश्रम के सूर्यकांत दास उर्फ फलाहारी बाबा, खख्खर बाबा खालसा के विष्णुदेवाचार्य, पुरुषोत्तम शरण, श्यामलाल दास, मोहन दास, हरिकिशन शास्त्री, सुदामा दास सहित अन्य सिमरिया घाट पहुंच गये हैं.

  • रंगदारी नहीं देने पर दवा व्यवसायी के साथ मारपीट

    बछवाड़ा : रंगदारी नहीं देने पर दवा दुकान संचालक के साथ मारपीट एवं लूटपाट को लेकर दवा व्यवसायी ने बछवाड़ा थाने में आवेदन देकर शिकायत की है. मामले को लेकर थाना क्षेत्र के रानी एक पंचायत स्थित नारेपुर पश्चिम निवासी मनोज सिंह ने बछवाड़ा थाने में आवेदन देकर कहा है कि विगत तीस वर्षों से बछवाड़ा बाजार के झमटिया ढाला में दवा दुकान चलाकर अपने तथा अपने परिवार का भरण पोषण करता हूं. विगत कुछ दिनों से गांव के ही सहदेव यादव,मोहन यादव व सोहन यादव के द्वारा रंगदारी की मांग का रही थी.

  • 10 साल की बच्ची से सामूहिक दुष्कर्म, एक आरोपित गिरफ्तार

    बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय के बलिया में बुधवार की संध्या दस साल की अपनी पुत्री के साथ दो दरिंदों द्वारा सामूहिक दुष्कर्म किये जाने की शिकायत लेकर पीड़ित मां डंडारी थाना पहुंची. थाना क्षेत्र के विशनपुर गांव निवासी पीड़िता की मां ने स्थानीय थाना में आवेदन देकर गांव के ही दो लड़कों के द्वारा नाबालिग लड़की को बहला-फुसलाकर दुकान से सामान लाने के बहाने बुलाकर सुनसान में जाकर दुष्कर्म करने का आरोप लगाया है.

  • सड़क हादसे में दादी व पोती की मौत,रोड जाम

    भगवानपुर : थाना क्षेत्र के वनहारा ढाला के समीप अज्ञात टेंपो द्वारा धक्का मार देने से जहां दो लोगों की मौत हो गयी वहीं इस घटना में दो अन्य लोग घायल हो गये. मृतक रिश्ते में दादी -पोती बतायी जाती है. मृत लोगों की पहचान भगवानपुर निवासी महेंद्र यादव की 50 वर्षीय पत्नी हेना देवी एवं श्रीकांत यादव की 4 वर्षीय पुत्री अंजली कुमारी के रूप में की गयी है.

  • छापेमारी में टॉप टेन तीन अपराधी गिरफ्तार

    मंझौल : टॉप टेन अपराधियों की सूची में शामिल जिले के तीन अपराधियों को पुलिस की टीम ने छापेमारी कर धर दबोचा है. जानकारी के अनुसार चेरियाबरियारपुर थाना पुलिस ने फंटूस पासवान उर्फ रजनीश कुमार एवं खोदावंदपुर थाना पुलिस ने सुरेश पासी व पप्पू सहनी की गिरफ्तारी विभिन्न पूजा पंडालों के निकट से गुप्त सूचना के आधार पर किया है. उक्त आशय की जानकारी एसडीपीओ मंझौल सूर्यदेव कुमार ने अपने कार्यकाल कक्ष में प्रेस वार्ता कर दी.

  • युवक की गोली मारकर हत्या

    बेगूसराय : बेगूसराय में बेखौफ बदमाशों ने बीते सोमवार की रात राजापुर गांव निवासी राजेश पोद्दार के 20 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार उर्फ लालो को घर से बुलाकर गोली मारकर हत्या कर दी. युवक का शव मंगलवार की सुबह उलाव आदर्श नगर स्थित कोल्ड स्टोरेज के पीछे बसबिट्टी से बरामद की गयी .

  • मेला देखने के लिए पैसे नहीं देने पर किशोरी ने की खुदकुशी

    बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय के बखरी में सोमवार की देर रात्रि परिहारा थाना क्षेत्र में 16 वर्षीया किशोरी ने फांसी लगा जान दे दी. मामले में परिहारा ओपीअध्यक्ष राजेश कुमार ठाकुर ने बताया कि परिहारा बांध समीप निवासी दिनेश साह की 16 वर्षीय पुत्री खुशबु कुमारी ने अपने मां से मेला घूमने के लिए पैसे मांगी थे पैसे नही देने पर मां-पुत्री में कहासुनी हो गयी. आक्रोश में आकर देर रात खुशबु ने प्लास्टिक की रस्सी से फंदे में लटक खुदखुशी कर ली.

  • मां के साथ झगड़े के बाद घर से बाहर निकली महिला से गैंगरेप, तीन गिरफ्तार

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में मुफस्सिल थाना क्षेत्र के भर्रा और सांख गांव के बीच तीन लोगों ने एक महिला के साथ मिलकर सामूहिक दुष्कर्म किया. मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार की शाम पीड़ित महिला मां के साथ झगड़ा कर अपने घर से निकल गयी थी. ट्रैफिक चौक के पास वह एक चाय दुकान के पास बैठी थी. तभी एक ई-रिक्शा का ड्राइवर उसे बहला-फुसला कर ले गया. उसके बाद ई-रिक्शा का ड्राइवर अपने दो दोस्तों के साथ उसे एक सुनसान इलाके में लेकर चला गया. जहां तीनों ने मिलकर उसके साथ हैवानियत की.

  • भवानंदपुर की दुर्गा माता क्षेत्र में आस्था का केंद्र

    वीरपुर : मातृशक्ति की उपासना और उनकी कृपा की कहानियां तो हम लोग पीढ़ी दर पीढ़ी से सुनते आ रहे हैं. लेकिन प्रखंड क्षेत्र के भवानंदपुर गांव में माता दुर्गा की सदियों से साधक द्वारा जो पूजा-अर्चना की जाती है वह पौराणिक विधान एवं परंपरा के अनुसार बिल्कुल ही अनोखा है. ऐसी मान्यता है कि जो भक्त सच्चे मन से मां के दरबार में आते हैं उनकी मुरादें मां अवश्य पूरी करती हैं.

  • पूजा के दौरान सौहार्द बनाये रखें

    साहेबपुरकमाल : दुर्गापूजा आपसी सौहार्द के साथ मनाएं और मेले में आने वाले श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की असुविधा अथवा उनके सम्मान पर कोई ठेस नहीं पहुंचे इसके लिए ठोस उपाय होना चाहिए. उक्त बातें बीडीओ श्रीनिवास ने दुर्गापूजा को लेकर दुर्गा मंदिर परिसर कुरहा में आयोजित शांति समिति की बैठक में कहीं.

  • आज होगी माता कात्यायनी की पूजा, कल होगा जागरण

    बेगूसराय : गुरुवार को जिले में मां दुर्गा की पंचम स्वरूप स्कंदमाता की पूजा-अर्चना की गयी .पूजा को लेकर दिनभर चहल-पहल बनी रही.सुबह से ही लोग पूजा की तैयारी में लग गये. ज्यों-ज्यों नवरात्र समीप आते जा रही है. मां दुर्गा की पंडालों में आरती को लेकर श्रद्धालुओं की भीढ़ बढ़ती जा रही है.नगर दुर्गापूजा महासमिति के महासचिव आलोक कुमार मुन्ना ने बताया कि समिति के विद्वान पंडितों द्वारा जो पूजन कार्यक्रम निर्धारित की गयी है.

  • कचरा प्रबंधन के नहीं हैं ठोस इंतजाम

    बीहट : मल्हीपुर चौक पर लगा और नगर परिषद बीहट के प्रवेश द्वार पर लिखा स्लोगन आइये नगर परिषद बीहट में आपका स्वागत है वास्तव में लोगों को मुंह चिढ़ाता नजर आता है. वार्डों की सड़कों पर जलजमाव,बजबजाती नालियां, उसके गंदे पानी से कीचड़मय सड़क, दुर्गंध,कूड़े-कचरों में मुंह मारती पशुओं का झुंड,अधिकांश गली व सड़कों पर फैला अंधकार,यही नगर परिषद बीहट की पहचान बनी हुई है.

  • आधुनिकता के इस दौर में मोबाइल लोगों के लिए आधारभूत जरूरत : मंत्री

    बेगूसराय : शहर के कर्पूरी स्थान चौक स्थित मोबाइल बाजार प्रतिष्ठान का शुभारंभ केंद्रीय मंत्री सह बेगूसराय सांसद गिरिराज सिंह ने फीता काटकर किया. इस मौके पर दुकान के प्रोपराइटर सुमित सन्नी को शुभकामनाएं देते हुए मंत्री श्री सिंह ने कहा कि आधुनिकता के इस दौर में मोबाइल आधारभूत जरूरतों का हिस्सा बना हुआ है. मोबाइल फोन हर परिवार, हर व्यक्ति की जरूरत का अहम हिस्सा है.

  • मौसम बदलते ही खरीदारी को बाजारों में उमड़ी भीड़

    बेगूसराय : जिले में जैसे-जैसे माता का जागरण की तिथि नजदीक आती जा रही है.वैसे-वैसे शहर बाजारों तथा पंडालों में श्रद्धालुओं की भीड़ बढ़ती जा रही है. बुधवार को मां दुर्गा की चौथे स्वरूप माता कूष्मांडा की पूजा-अर्चना की गयी. मोहल्ले के घरों व पूजा- पंडालों से आरती के स्वर से वातावरण गूंजायमान होता रहा. पंडालों में शाम की आरती में श्रद्धालुओं की भीड़ दिनों-दिन बढ़ती जा रही है.वहीं मौसम की ठीक होने से बाजारों में खरीदारी को लेकर भी भीड़ काफी बढ़ने लगी है.

  • कर्मचारी का विदाई समारोह व छात्रों का सम्मान समारोह आयोजित

    आरा : एचडी जैन कॉलेज के मनोविज्ञान विभाग द्वारा विभाग के अवकाश प्राप्त कर्मचारी धर्मनाथ सिंह की विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन किया गया. संचालन डॉ शशिकांत चौबे ने किया. वहीं स्नातकोत्तर प्रथम सेमेस्टर के छात्रों का भी सम्मान समारोह आयोजित किया गया. समारोह में प्राचार्य डॉ शैलेंद्र कुमार ओझा ने कहा कि धर्मनाथ सिंह ने निष्ठा व ईमानदारी के साथ अपने कार्य का निर्वहन किया है.

  • िजले में एक लाख 67 हजार की आबादी बाढ़ से पीिड़त

    बेगूसराय : जिले के 35 पंचायत के 137 गांव में एक लाख 67 हजार की आबादी बाढ़ से प्रभावित है. इनके लिए नाव,पॉलीथिन सीट,सामुदायिक रसोई, मेडिकल कैंप आदि जिला प्रशासन द्वारा संचालित किये जा रहे हैं.

  • जल स्तर में कमी नहीं होने से बढ़ीं मुश्किलें

    बलिया : चार दिनों से लगातार हो रही मूसलाधार बारिश का सोमवार को रुकने के बाद बाढ़पीड़ित परिवारों ने थोड़ी राहत की सांस ली, लेकिन गंगा के जल स्तर में कमी नहीं होने से बाढ़ पीड़ितों की मुश्किलें कम नहीं हो पा रही है. मूसलाधार बारिश के कारण बाढ़ पीड़ित परिवारों को प्रशासन से सूखा राशन की आस है.

  • नगर निगम क्षेत्र में बाढ़ पीड़ितों का लिया जायजा

    मटिहानी : बाढ़ की विभीषिका को देखते हुए नगर आयुक्त अब्दुल हामिज एवं डीडीसी ऋषि पांडेय महापौर उपेंद्र प्रसाद सिंह, उपमहापौर राजीव रंजन कुमार, सदर बीडीओ अभिजीत चौधरी ,सदर सीओ उत्पल हुमन ने बाढ़ प्रभावित क्षेत्र नगर निगम वार्ड नंबर 18 सिहमा महादलित टोला व लवहरचक बाढ़ क्षेत्रों का जायजा लिया. सभी पदाधिकारियों ने वार्ड पार्षद के दरवाजे पर चल रहे भोजन शिविर का भी जायजा लिया.महापौर उपेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्र के लोग शिविर पर भोजन करने नहीं आ रहे हैं.

  • लगातार बारिश से गिरा मिट्टी का घर, लोगों में दहशत

    बीहट : बीहट नगर पर्षद क्षेत्र अंतर्गत वार्ड-28 में लगातार हो रही बारिश की वजह से मिट्टी का घर अचानक ढह कर गिर पड़ा. इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है, लेकिन पीड़ित परिवार को आर्थिक रूप से काफी क्षति पहुंची है.उक्त जानकारी वार्ड पार्षद रंजीत कुमार ने दी.

  • 72 घंटे से लगातार बिजली ठप ग्रामीणों ने जाम की सड़क

    बछवाड़ा : प्रखंड क्षेत्र में 72 घंटे से बिजली नहीं रहने से आक्रोशित ग्रामीणों ने चिरंजीवीपुर गांव के समीप सोमवार को एनएच 28 जाम कर बिजली विभाग के पदाधिकारी के खिलाफ जमकर नारेबाजी किया. ग्रामीणों का कहना था कि चार दिन हो गये लेकिन लोगों को बिजली का दर्शन दुर्लभ हो गया.

  • न्याय नहीं मिलने पर दी आत्मदाह की चेतावनी

    बेगूसराय : यूं तो जिले के सभी प्रखंडों में सेविका बहाली में गड़बड़ी की शिकायत मिल रही है, लेकिन, बेगूसराय (ग्रामीण) क्षेत्र में धांधली की सभी सीमाएं तोड़ी जा रही है. इसका एक जीता जागता उदाहरण कैथ पंचायत के वार्ड 04 में देखने को मिला है.

  • बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर रुकी सैलून, बाहर नहीं निकले डीआरएम

    बेगूसराय : तीन दिनों से हो रही भारी बरसात के कारण बरौनी-कटिहार रेलखंड के लाखों रेलवे स्टेशन पर डाउन लाइन में ट्रैक के नीचे से मिट्टी खिसक गयी. इसकी सूचना मिलते ही सोनपुर रेल मंडल के डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता ने सोमवार को लाखों रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया.

  • मानक के अनुरूप ही बनाये जायेंगे पंडाल

    बेगूसराय : आगामी पूजा को देखते हुए जिला प्रशासन के द्वारा विधि- व्यवस्था को लेकर तैयारी शुरू कर दी गयी है. इसी के तहत कारगिल भवन में जिला प्रशासन की हाइ लेबल बैठक आयोजित की गयी. बैठक में डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने अंचलाधिकारी एवं एसएचओ को दुर्गापूजा के मद्देनजर विसर्जन स्थलों पर गोताखोर एवं एक सरकारी कर्मचारी को प्रतिनियुक्त करने का टास्क दिया.

  • सभी पूजा पंडालों में सीसीटीवी लगाना सुनिश्चित करें: डीएम

    बेगूसराय : गुरुवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में दुर्गापूजा के मद्देनजर जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. जहां जिला पदाधिकारी ने शांति समिति के सदस्यों से दुर्गापूजा आयोजन के संबंध में फीडबैक प्राप्त किया.बैठक में डीएम कहा कि सभी पूजा- पंडालों में सीसीटीवी लगाना सुनिश्चित करें.पंडाल निर्माण सिंथेटिक कपड़ों से नहीं करने की सलाह दी.

  • चार आरोपितों को आजीवन कारावास

    बेगूसराय : अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश संतोष कुमार ने हत्या मामले के आरोपित बरौनी थाना के सिमरिया सिसबन्नी टोला निवासी फुचो पासवान, विमल पासवान, दिलीप पासवान, चंदन पासवान को अंतर्गत धारा 302 भारतीय दंड विधान में दोषी पाकर आजीवन कारावास की सजा सुनायी. साथ ही सभी आरोपित को 10-10 हजार अर्थदंड की भी सजा सुनायी गयी.अभियोजन की ओर से अभियोजन पदाधिकारी सलेक्शन ग्रेड जगदीश प्रसाद सिंह ने कुल 10 गवाहों की गवाही करायी.

  • बेगूसराय : नॉर्थ-इस्ट एक्सप्रेस को बम से उड़ाने की धमकी

    बेगूसराय : कामाख्या से खुलकर बेगूसराय के रास्ते आनंद बिहार टर्मिनल तक जाने वाली नॉर्थ-इस्ट सुपर फास्ट ट्रेन संख्या-12505 को बम से उड़ाने की धमकी बुधवार की रात रेल कंट्रोल पटना को मिली.

  • तीन मंजिला इमारत में होगा बेगूसराय जीआरपी का नया थाना

    बेगूसराय : बेगूसराय जीआरपी थाना अब जल्द ही अपने नये भवन में शिफ्ट करने वाला है. जीआरपी थाना का नया भवन तीन मंजिला होगा. नये थाना भवन के निर्माण के लिए पूर्व मध्य रेल मंडल सोनपुर ने 19 सितंबर को अनापत्ति प्रमाणपत्र जारी कर दिया है.अनापत्ति प्रमाणपत्र मिलने के बाद टेंडर की प्रक्रिया शुरू कर पुलिस भवन निर्माण निगम के द्वारा नये थाना के भवन का निर्माण कार्य शुरू किया जायेगा.

  • संदेहास्पद स्थिति में वृद्ध का शव मिला

    बीहट : सहायक थाना एफसीआइ क्षेत्र के सिमरिया उत्तर रेलवे केबिन के समीप बुधवार की सुबह करीब साठ वर्षीय वृद्ध की लाश मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर लोगों की भीड़ लग गयी. शव की पहचान नगर परिषद बीहट स्थित पीरस्थान के वार्ड संख्या-19 निवासी स्व गुलाम रसूल के पुत्र मो मोख्तार के रूप में की गयी है.

  • खेलने के दौरान पानी में डूबने से किशोरी की मौत, नारेपुर दियारे में हुई घटना

    चमथा : बछवाड़ा थाना क्षेत्र के दादुपुर पंचायत के वार्ड संख्या चौदह नारेपुर दियारा में बुधवार को बाढ़ के पानी में डूबने से एक किशोरी की मौत हो गयी. मृत किशोरी की पहचान स्थानीय नवल यादव की सात वर्षीया पुत्री स्वीटी कुमारी के रूप में की गयी है. घटना के संबंध में परिजनों ने बताया कि स्वीटी अपने घर के आगे दरवाजे पर खेल रही थी. खेलने के क्रम में ही दरवाजे के आगे फैले बाढ़ के पानी में फिसलकर गहरे पानी में चली गयी.

  • बाइक व मोबाइल लूटकांड के दो आरोिपत गिरफ्तार

    छौड़ाही : ओपी थाना की पुलिस ने बाइक के साथ मोबाइल लूटकांड में शामिल अपराधियों को गिरफ्तार किया है. लूट के मोबाइल के साथ वैज्ञानिक तरीके से किये गये अनुसंधान में छौड़ाही पुलिस को यह सफलता मिली है.

  • प्रेमी ने झूठी शादी कर कराया गैंगरेप

    बेगूसराय : जिस प्रेमी पर विश्वास कर घर से फरार हुई, वह निकला हैवान. झूठी शादी कर युवक ने न सिर्फ दो वर्षों तक यौन शोषण किया, बल्कि दोस्तों के साथ गैंगरेप भी कराया. और अश्लील वीडियो भी बनाया. जब उसकी चंगुल से फरार होकर बेगूसराय पहुंची तो वहशी युवकों ने वीडियो वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल करने की कोशिश करने लगे.

  • खोदावंदपुर के ठेकेदार की पंजाब में हुई मौत

    खोदावंदपुर : थाना क्षेत्र के बाड़ा पंचायत के मिर्जापुर गांव के एक युवक की मौत रविवार की रात पंजाब में संदेहास्पद स्थिति में हो गयी. मृत ठेकेदार मिर्जापुर गांव के योगेंद्र महतो का 35 वर्षीय पुत्र श्रवण कुमार सुधांशु है. श्रवण के मौत की जानकारी मिलते ही उसके परजिनों में कोहराम मच गया है.

  • लहेरी के पंडाल में दिखेगा दक्षिण भारत का मंदिर

    बेगूसराय : शहर के रेलवे स्टेशन से दक्षिण स्टेशन रोड में स्थित लहेरी धर्मशाला दुर्गापूजा समिति हर वर्ष दुर्गापूजा मेले को भव्यता प्रदान करने में अपनी खास पहचान रखती है.

  • धूमधाम से मना मंसूरचक प्रखंड का स्थापना दिवस

    मंसूरचक : बछवाड़ा हमारी मातृभूमि है.आजादी के बाद से ही यह क्षेत्र विकास की रोशनी से वंचित है.आज बिहार के सबसे बदतर स्थिति में किसी क्षेत्र का नाम आयेगा तो वह बछवाड़ा क्षेत्र ही होगा.अब हम सबों को एकजुट होकर यहां के विकास में लग जाने की आवश्यकता है नहीं तो आने वाली पीढ़ी हमें कभी माफ नहीं करेगी.

  • प्रेमिका की शादी किसी और से होने पर नाराज प्रेमी ने वायरल किया अश्लील वीडियो और फिर...

    बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय के चेरियाबरियारपुर में समकालीन अभियान के तहत थानाध्यक्ष नीरज कुमार सिंह के नेतृत्व में थाना पुलिस ने मंगलवार की रात्रि में सकरौली छर्रापट्टी गांव में छापेमारी कर दुष्कर्म व अश्लील वीडियो वायरल के आरोपित पिता-पुत्र व उसकी मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. उक्त बाबत थानाध्यक्ष ने बताया कि न्यायालय परिवाद के आरोपित उक्त गांव निवासी अमित कुमार व उसके पिता रामललित पासवान व उसकी मां सोनम देवी की गिरफ्तारी हुई है.

  • कुख्यात सत्यजीत व अमन हथियार के साथ गिरफ्तार

    बेगूसराय : कुख्यात अपराधी सत्यजीत उर्फ चुनचुन एवं कोर्ट कस्टडी से फरार अभियुक्त अमन कुमार को पुलिस ने एफसीआइ थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर बनबारी गाछी के पास से दो कट्टा, दो कारतूस, एक माॅडम एवं चार मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है.

  • कुख्यात सत्यजीत व अमन हथियार के साथ गिरफ्तार

    बेगूसराय : कुख्यात अपराधी सत्यजीत उर्फ चुनचुन एवं कोर्टकस्टडी से फरार अभियुक्त अमन कुमार को पुलिस ने एफसीआइ थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर बनबारी गाछी के पास से दो कट्टा, दो कारतूस, एक माॅडम एवं चार मोबाइल के साथ गिरफ्तार किया है.

  • जमीन हड़पने के विरोध पर पीट कर किया अधमरा

    मंसूरचक : प्रखंड के अहियापुर गांव में जमीन हड़पने का विरोध करने पर दिलीप पासवान को विरोधियों ने पीट-पीट कर अधमरा कर दिया. घायल को चिंताजनक स्थिति में ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र मंसूरचक में भर्ती कराया है, जहां डाॅक्टर द्वारा इलाज किया जा रहा है. पीड़ित के परिजनों ने कहा कि दो सितंबर के दिन न्यायालय तेघड़ा में धारा 144 जमीन पर लगा दिया गया.

  • पीसीसी सड़क का महापौर ने किया उदघाटन

    बेगूसराय : बेगूसराय नगर निगम के वार्ड नंबर 21 में कारू सिंह घर से पीसीसी सड़क तक एवं मुख्य सड़क से बलराम सिंह जमीन तक नवनिर्मित सड़क का उद्घाटन महापौर उपेंद्र प्रसाद सिंह के द्वारा किया गया. इस सड़क में निजी भूमि होने के कारण काफी दिनों से विवाद चल रहा था. ग्रामीण स्तर पर लगातार प्रयास के बाद लोगों में सहमति बनी और इस सड़क को नगर निगम के द्वारा बनाया गया.

  • जल संरक्षण के लिए लोगों को किया जागरूक

    बखरी : सोमवार को जल जीवन हरियाली अभियान के तहत प्रखंड स्थित सभागार में बीडीओ अमित कुमार पांडेय की अध्यक्षता में कार्यशाला आयोजित हुई. लोगों को जागरूक करते बीडीओ ने कहा कि भूजल के जल का अनावश्यक रूप से दोहन कर रहे हैं. इस कारण भूजल का जल धीरे-धीरे खत्म होने के कगार पर पहुंचता जा रहा है, जो धरती और मानव जीवन के लिए गंभीर खतरे का विषय बनता जा रहा है. जिसे बचाने की जिम्मेदारी हम सबों पर है.

  • भारत फाइनेंस कंपनी के स्टाफ से दिनदहाड़े एक लाख की लूट

    छौड़ाही : ओपी थाना क्षेत्र के इब्राहिमपुर सिहमा पथ के रामपुर कचहरी पंचगछिया के निकट सोमवार को दिनदहाड़े भारत फाइनेंस कंपनी के फील्ड स्टाफ से तकरीबन एक लाख नकद राशि पिस्तौल के बल पर अपराधी लूट कर फरार हो गये.

  • संघर्ष समिति ने डीएम को दिया ज्ञापन

    बेगूसराय : लोहियानगर रेलवे फाटक बचाओ संघर्ष समिति के सदस्यों ने सोमवार को डीएम से मांग के माध्यम से लोहियानगर रेलवे फाटक को बचाने की गुहार लगायी. समिति के सदस्यों ने इस बाबत डीएम को मांग पत्र भी सौंपा.

  • बेगूसराय : बाढ़पीड़ितों को हर मदद दी जायेगी : गिरिराज

    चमथा (बेगूसराय) : केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह रविवार को बछवाड़ा प्रखंड के चमथा दियारे में बाढ़ की दुर्दशा देखकर जिला प्रशासन और राज्य सरकार पर भड़क उठे. रविवार की सुबह दादुपुर पंचायत के श्रवणटोल गांव पहुंचकर उन्होंने स्थिति का जायजा लिया. इस बीच भारी बारिश में वे विशनपुर पंचायत के सामने मऊ अखाड़ा घाट पहुंचे. इसके बाद चमथा पुल चौक पर पहुंचकर चमथा एक, चमथा दो एवं चमथा तीन के बाढ़पीड़ितों से मिले. इस दौरान लोगों की शिकायतों को सुनते ही सांसद भड़क उठे. उन्होंने कहा कि बेगूसराय जिला पूर्ण रूप से बाढ़ की चपेट में है.

  • गिरिराज सिंह का ट्वीट, बेगूसराय में बाढ़ पीड़ितों की हालत दुर्भाग्यपूर्ण

    बेगूसराय : भाजपा सांसद एवं केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने आज ट्वीट कर कहा है कि बिहार के बेगूसराय में बाढ़ पीड़ितों की हालत दुर्भाग्यपूर्ण है. बाढ़ पीड़ित क्षेत्र से अधिकारी नदारद है. अधिकारियों को फोन कर बुलाना पड़ रहा है. उन्होंने कहा कि ये रवैया नहीं चलेगा.

  • भाजपा सांसद गिरिराज सिंह ने की बेगूसराय जिले को सूखाग्रस्त घोषित करने की मांग

    बेगूसराय : भाजपा सांसद सह केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने बेगूसराय जिले को सुखा ग्रस्त घोषित करने की मांग राज्य सरकार से की है. जिस पर जदयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ट नारायण सिंह द्वारा यह बयान दिया गया कि गिरिराज सिंह की बातों को गंभीरता से लेने की जरूरत नहीं है. सरकार सकारात्मक रूप से विकास कार्य में लगी है.

  • जिला व राजस्व समन्वय समिति की बैठक में कई योजनाओं की हुई समीक्षा

    गुरुवार को डीएम अरविंद कुमार वर्मा की अध्य्क्षता में कार्यालय कक्ष में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जिला विकास व राजस्व समन्यव समिति की बैठक आयोजित की गयी. जहां ऑनलाइन मोटेशन, रेंट कलेक्शन, जमाबंदी अपडेशन, अभियान बसेरा, भूमि विवाद सहित प्रधानमंत्री आवास योजना, स्वच्छ भारत अभियान, नाली- गली पक्कीकरण, हर घर नल का जल,आरटीपीएस, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना, जन्म मृत्यु निबंधन, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना, बिहार राज्य फसल सहायता योजना, सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना आदि मामलों की समीक्षा की गयी और आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये.

  • स्नान के दौरान पानी में डूबने से युवक की मौत, मचा कोहराम

    बेगूसराय : जिले के शाम्हो थाना क्षेत्र अंर्तगत सिसबन्नी नदी के ढाव में स्नान के दौरान पानी में डूबने से तिलाठी निवासी बदलु महतो के 25 वर्षीय पुत्र दिनकर कुमार की मौत हो गयी. घटना के संबंध में बताया जाता है कि उक्त युवक स्नान करने के लिए नदी के ढाव में पहुंचा था. जहां स्नान के दौरान गहरे पानी में चले जाने से वह डूब गया.

  • जनहित के कार्याें में गति लाये सरकार: माले

    बेगूसराय : माले के नगर सचिव राजेश श्रीवास्तव के नेतृत्व में माले कार्यकर्ताओं के द्वारा जनता की सुनो जनता की करो अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत की गयी. इस अवसर पर जगह-जगह नुक्कड़ सभा के जरिये सरकारी दफ्तरों में जनहित के कार्याें को संपन्न करने में भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज बुलंद किया गया.

  • तीन अपराधी पिस्तौल के साथ गिरफ्तार

    बेगूसराय : अपराध की योजना बना रहे तीन अपराधियों को नगर थाना की पुलिस ने सर्वाेदय नगर में छापेमारी करके चोरी की बाइक, पिस्तौल व कारतूस के साथ गिरफ्तार किया है.

  • कंकौल में छात्र-छात्राओं ने किया रोड जाम

    बेगूसराय : उत्क्रमित मध्य विद्यालय कंकौल में व्याप्त अनियमितता के विरोध में स्कूली बच्चों ने स्कूल में तालाबंदी कर दी. साथ ही छात्र-छात्राओं ने ग्रामीणों के साथ एसएस 55 को सदर प्रखंड कार्यालय के पास जाम कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • दिनकर की कविता में अभिजन के प्रति विद्रोह : डॉ भगवान

    बीहट : दिनकर की कविता में अभिजन के प्रति विद्रोह है. संस्कृति के चार अध्याय में भारत के जिस संस्कृति की वकालत दिनकर करते हैं वह आज खतरे में है. उक्त बातें 111वीं दिनकर जयंती समारोह के चौथे दिन प्रोग्रेसिव सेंट्रल स्कूल सिमरिया में आयोजित कार्यक्रम के मुख्य अतिथि व प्रसिद्ध आलोचक डॉ भगवान प्रसाद सिन्हा ने कही. उन्होंने कहा अपनी कविताओं में मानव मूल्यों को गढ़ते दिनकर गंभीर दिखते हैं.समता मूलक समाज निर्माण ही दिनकर का वैचारिक पक्ष है.

  • मंसूरचक में दहेज प्रताड़ना का मामला दर्ज

    मंसूरचक : मंसूरचक गांव निवासी मणिकांत महतो की पत्नी सपना कुमारी ने मंसूरचक थाने में मामला दर्ज करा कर अपने सास-ससुर और सौतन पर केरोसिन छिड़क कर आग लगाने के प्रयास का आरोप लगाया है. पीड़िता ने अपने आवेदन में कहा है कि तीन वर्ष पूर्व भगवानपुर थाना क्षेत्र के बगरस गांव निवासी मेरे पिता ने उपहार आदि देकर मेरी शादी करायी थी.

  • अंडर 17 राज्यस्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए टीम का चयन

    बेगूसराय : राज्यस्तरीय अंडर-17 बालिका फुटबॉल प्रतियोगिता के लिए बेगूसराय बालिका फुटबॉल टीम के चयन के लिए आयोजित शिविर में बेगूसराय जिला टीम के लिए कुल 16 खिलाड़ियों का चयन किया गया. शिविर में बेगूसराय जिले के विभिन्न प्रखंड के विद्यालय से आये खिलाड़ियों ने इसमें शिरकत किया.

  • चौथे दिन भी रेलवे स्टेशन से थाना परिसर तक हटाया गया अतिक्रमण

    बलिया : नगर पंचायत द्वारा चलाये जा रहे अतिक्रमण हटाओ अभियान के चौथे दिन गुरुवार को लखमिनिया रेलवे स्टेशन चौक से थाना परिसर तक अतिक्रमण हटाया गया. इस दौरान स्टेशन रोड स्थित कब्रिस्तान के समीप नगर पंचायत के कर्मियों को अतिक्रमण हटाने में विरोध का भी सामना करना पड़ा.

  • शिक्षक नेता पर हमले के खिलाफ किया प्रदर्शन

    बेगूसराय : टीइटी-एसटीइटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष मुकेश मिश्रा पर जिला शिक्षा कार्यालय के पास सोमवार की शाम में जानलेवा हमले के खिलाफ शिक्षकों ने विरोध मार्च निकाल कर डीइओ का पुतला फूंका. पुतला दहन के बाद जिला शिक्षा कार्यालय के समक्ष विरोध सभा का आयोजन किया गया.

  • स्नान के दौरान डूबने से किशोर की मौत

    साहेबपुरकमाल : रघुनाथपुर बरारी पंचायत के श्रीनगर गांव से पूरब गंगा की उपधारा में स्नान करने के क्रम में श्रीनगर गांव के ही अरुण कुमार के15 वर्षीय पुत्र गुलशन कुमार की डूब जाने से मौत हो गयी. ग्रामीणों की सहायता से शव को बरामद कर लिया गया. जिसे पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए बेगूसराय भेज दिया. ग्रामीणों ने बताया कि श्रीनगर गांव के समीप पूरब दिशा में गंगा की उपधारा में बाढ़ का पानी भर जाने से गांव के लोग रोज उसी में स्नान करने जाते हैं. बुधवार की सुबह गुलशन कुमार भी कुछ साथियों के साथ स्नान करने गया था.

  • शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा की पूजा आज

    बेगूसराय : हर साल की तरह इस बार भी विश्व के आदि शिल्पकार भगवान विश्वकर्मा पूजा का त्योहार 17 सितंबर दिन को मनाया जा रहा है. पूजा की तैयारी को लेकर शहर बाजारों में सजावट व पूजन सामग्री की स्थायी व अस्थायी दुकानें सज-धज गयी है. हर साल विश्वकर्मा पूजा के पूर्व संध्या पर सजावट सामग्रियों के छोटे-बड़े दुकानदार लाखो का कारोबार कर लेते थे. इस बार भी सोमवार की सुबह से ही व्यवसायी उत्साहित होकर अपने दुकानों पर जम गये.

  • कार्यसंस्कृति की बैठक में डीएम ने दिया टास्क

    बेगूसराय : सोमवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कारिगल विजय सभा भवन में कार्य संस्कृति की बैठक आयोजित की गयी. जहां जिलास्तरीय विभिन्न कार्यालयों में प्राप्त महत्वपूर्ण पत्रों व उसके निष्पादन की स्थिति और उच्च न्यायालय में चल रहे सीडब्लूजेसी, एमजेसी आदि से संबंधित वादों की समीक्षा की गयी.

  • जिले में नहीं रुक रही हैं अपराध की घटनाएं

    बेगूसराय : जिले में अपराध की घटनाओं पर अंकुश नहीं लग पा रहा है. नतीजा है कि लोग दहशत में जीने को विवश हैं. अपराधियों के द्वारा जिस तरह से लूट,हत्या, रंगदरारी, दुष्कर्म,छिनतई की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है उससे पुलिस के सामने भी सिरदर्द पैदा हुआ है.

  • बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर की गयी सघन िटकट जांच

    बेगूसराय : बरौनी न्यायिक रेल दंडाधिकारी रघुवीर प्रसाद के नेतृत्व में बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया. अभियान में बरौनी से करीब तीन दर्जन टिकट निरीक्षक शामिल थे.बगैर टिकट के यात्रा कर रहे 11 यात्री को पकड़ कर 9020 रुपये जुर्माने के रूप में वसूल किया गया. बरौनी रेल न्यायिक दंडाधिकारी रघुवीर प्रसाद ने कहा कि टिकट जांच अभियान में आरपीएफ व जीआरपी के द्वारा पुलिस बल उपलब्ध नहीं कराया गया.

  • ग्राम रक्षा दल के साथ अन्याय कर रही है सरकार : सहनी

    बछवाड़ा : ग्राम रक्षा दल का प्रांतीय सम्मेलन प्रखंड क्षेत्र के रानी एक पंचायत स्थित नारेपुर अयोध्या टोल ठाकुरबाड़ी मैदान में रविवार को आयोजित की गयी. सम्मेलन के दौरान बिहार के विभिन्न जिले के ग्रामरक्षा दल के पदाधिकारीयों ने भाग लिया. सम्मलेन का विधिवत उद्घाटन बछवाड़ा क्षेत्र संख्या दो के जिला पार्षद दुलारचंद सहनी व पूर्व जिला पार्षद राधा देवी ने संयुक्त रूप से किया.

  • मन की बात मातृभाषा में ही संभव: शुक्ला

    बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी टाउनशिप स्थित ऑफिसर्स क्लब में हिंदी पखवारा का समापन और पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया. समारोह की अध्यक्षता बरौनी रिफाइनरी की कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने किया.

  • दिव्यांगों के बीच िकया गया ट्राइसाइकिल का िवतरण

    बेगूसराय/नावकोठी : प्रधानमंत्री के जन्मदिवस सेवा सप्ताह के अवसर पर सोमवार को विधान पार्षद रजनीश कुमार ने नावकोठी प्रखंड अंतर्गत चेरियाबरियारपुर दक्षिणी मंडल के पहसारा पंचायत में दिव्यागजनों के बीच ट्रायसाइकिल का वितरण किया. इस मौके पर विधान पार्षद ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उपलिब्धयों को गिनाते हुए बताया कि मोदी सरकार गरीब व किसान के कल्याण के लिए कार्य कर रही है.

  • बेगूसराय : युवक की गोली मारकर हत्या, सड़क जाम

    गढ़हारा : जमीन विवाद में फुलबड़िया बाजार में एक युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गयी़ मृतक की पहचान फुलबड़िया के निवासी ईश्वरचंद्र सिंह के 27 वर्षीय पुत्र अमित कुमार के रूप में हुई है़

  • जलशक्ति अभियान में हो जन सहभागिता

    बेगूसराय : गुरुवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा व संयुक्त सलाहकार नीति आयोग भारत सरकार डॉक्टर अशोक ए सोनकुसरे की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में सरकार की महत्वाकांक्षी योजना जल शक्ति अभियान की समीक्षा बैठक आयोजित की गयी.

  • नये यातायात कानून को ले युवा कांग्रेस का प्रदर्शन

    बेगूसराय : युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्रीय यातायात कानून के तहत वसूले जा रहे निर्धारित दंड राशि के खिलाफ ट्रैफिक चौक पर बेगूसराय विधानसभा युवा अध्यक्ष आलोक कुमार आनंद के नेतृत्व में केंद्रीय मंत्री नीतिन गडकरी का पुतला फूंक कर विरोध प्रदर्शन किया. मौके पर इन्होंने कहा कि हम यातायात कानून के विरोधी नहीं हैं. यातायात के लिए नियमों का पालन आवश्यक होना ही चाहिए.

  • भाजपा नेता के घर से लाखों के सामान की चोरी

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र के श्रीकृष्ण नगर मोहल्ले में चोरों ने बुधवार की रात भाजपा नेता सह गंगा ग्लोबल स्कूल के निदेशक सर्वेश कुमार के घर में चोरी की घटना को अंजाम दिया है. शातिर चोर गिरोह ने घर की आलमारी तोड़ कर करीब 60 लाख रुपये मूल्य के जेवरात एवं एक लाख रुपये नकद गायब कर दिया.

  • 408 वाहन चालकों में से 313 ने पहने थे हेलमेट

    बेगूसराय : एक सितंबर से नये व्हीकल एक्ट लागू होने के बाद बगैर हेलमेट पहने दो पहिया वाहन चालकों का चालान बड़ा तेजी से काटा जा रहा था.जब दो पहिया वाहन चालकों को हेलमेट की उपयोगिता नजर आयी तो सुधार भी बहुत जल्द देखने को मिल गया. गुरुवार को नगर थाना के सामने डीटीओ श्रीप्रकाश ने बगैर हेलमेट पहने 10 वाहन चालकों का चालान काटा.

  • अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही दिनकर की धरोहर

    बीहट : तुमने दिया राष्ट्र को जीवन,राष्ट्र तुम्हें क्या देगा.अपनी आग तेज रखने को बस नाम तुम्हारा लेगा. राष्ट्रकवि दिनकर की लिखी हुई ये काव्य पंक्तियां आज सच साबित हो रही है. साथ ही ये भी सच है कि दिनकर का सभी ने अपने-अपने हक में इस्तेमाल किया लेकिन उनका समग्र मूल्यांकन करने में किसी ने रुचि नहीं दिखायी.

  • दलसिंहसराय में चलती ट्रेन से उतरने के दौरान दो सगी बहनों की हुई मौत

    दलसिंहसराय / बेगूसराय : स्थानीय स्टेशन पर बुधवार को चलती ट्रेन से उतरने के दौरान दो छात्राअों की मौत हो गयी. दोनों सगी बहनों थीं. उनके स्कूल बैग से मिले आधार कार्ड से दोनों की पहचान बेगूसराय जिला के भगवानपुर थाने के बगरस वार्ड तीन निवासी श्याम बिहारी महतो की पुत्री मौसम कुमारी (23) व रजनी कुमारी (20) के रूप में की गयी है.

  • एक साथ दो बहनों की उठी अर्थी, गमगीन हुआ माहौल

    भगवानपुर : भगवानपुर थाना क्षेत्र के बगरस निवासी श्याम बिहारी महतो की 20 वर्षीय पुत्री चांदनी और 22 वर्षीय पुत्री मौसम की मौत के बाद इलाके में मातमी सन्नाटा पसर गया है. क्षेत्र के लोगों को यह पता नहीं था कि बुधवार का दिन इस गांव के लिए अशुभ साबित होगा और एक साथ दो युवतियों की शवयात्रा निकलेगी.

  • करेंट लगने से युवक की हुई मौत

    डंडारी थाना क्षेत्र के पंचरूखी में बुधवार को विद्युत प्रवाहित तार जोड़ने के क्रम में एक 20 वर्षीय युवक की मौत हो गयी. मृत युवक की पहचान पचरूखी निवासी विजय राम के 20 वर्षीय पुत्र धर्मेंद्र कुमार के रूप में की गयी है. इस संबंध में मृतक की बड़ी बहन अंजु देवी ने बताया कि मेरा भाई घर में लैपटॉप में बिजली का तार जोड़ रहा था. इसी दौरान वह विद्युत प्रवाहित तार की चपेट में आ गया.

  • अपराधमुक्त समाज के लिए सांस्कृतिक शिक्षा जरूरी

    बेगूसराय : नैतिक शिक्षा से ही बच्चों का सर्वांगीण विकास संभव है. उक्त बातें प्रजापिता ब्रम्हाकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय माउंट आबू से आये राजयोगी ब्रम्हाकुमार भगवान भाई ने स्वामी विवेकानंद उच्चतर माध्यमिक विद्यालय रजौरा एवं सुह्वद बाल शिक्षा मंदिर बेगूसराय के बच्चों को संबोधित करते हुए कहीं.

  • सहार में एक यूनिट भी पौधारोपण नहीं हुआ

    सहार : केंद्र एवं राज्य सरकारें पर्यावरण को लेकर पेड़ बचाने और पौधे लगाने का अभियान चलाया है. पूरे सूबे में लोगों से पौधे लगाने का आह्वान किया जा रहा है, लेकिन सहार प्रखंड में मनरेगा कर्मियों की लापरवाही से वर्तमान सत्र में एक यूनिट भी पौधारोपण नहीं कराया गया है और न ही वास्तविक स्थिति की जानकारी उपलब्ध करायी जा रही है, जिससे पौधारोपण के लिए इच्छुक किसानों में मनरेगा कर्मियों के खिलाफ आक्रोश व्याप्त है.

  • मूर्ति विसर्जन के दौरान दो बच्चों की हुई मौत

    बेगूसराय : जिले में अलग-अलग थाना क्षेत्रों में मूर्ति विसर्जन के दौरान दो बच्चों की मौत हो गयी. कर्मा-धर्मा पूजा के बाद सुबह में लोग मूर्ति विसर्जन के लिए नजदीक के नदी व तालाब में लोग पहुंचे थे. जहां चंद मिनटों में ही पूजा की खुशी गम में तब्दील हो गयी. इस घटना को लेकर दोनों क्षेत्रों में घंटों अफरा-तफरी का माहौल बना रहा.

  • 48 घंटे बाद चाक गंगा घाट से मिले दोनों छात्रों के शव

    मटिहानी : थाना क्षेत्र के चाक निवासी डब्ल्यू सिंह के 18 वर्षीय पुत्र अमित कुमार एवं चाक गांव निवासी जयजयराम पंडित के17 वर्षीय पुत्र प्रिंस कुमार का शव 48 घंटे के बाद चाक गंगा घाट से मिली. लाश मिलते ही मृतक के परिजनों में कोहराम मच गयी. दोनों किशोर अपने साथियों के साथ रविवार को गंगा स्नान करने चाक गंगा घाट आया था. स्नान करने के क्रम में दोनों किशोर अधिक पानी में चले गये थे जिससे डूबने से उनकी मौत हो गयी.

  • मोबाइल छीनने के बाद ट्रेन से यात्री को फेंका नीचे

    बेगूसराय : बेगूसराय जीआरपी थाना क्षेत्र इन दिनों नशाखुरानी एवं छिनतई ग्रुप के सदस्यों का सेफ जोन बन चुका है. मंगलवार की अहले सुबह भी आनंद बिहार से जोगबनी के बीच चलने वाली 12488 सीमांचल ट्रेन से एक यात्री का मोबाइल छीनने के बाद छिनतई ग्रुप के सदस्य ने उसे चलती ट्रेन से नीचे फेंक दिया. इस वजह से यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • जिला अंडर 14 बालिका फुटबॉल टीम का चयन

    गढ़हारा : आगामी 23 एवं 24 सितंबर को सीवान में आयोजित जिलास्तरीय बालिका फुटबॉल स्कूली खेलकूद अंडर-14 के लिए बेगूसराय 16 टीम का चयन किया गया है.

  • सकारात्मक ऊर्जा को अपने जीवन में हर पल दें बढ़ावा

    बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी के ऑफिसर्स क्लब में कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के लिए खुशनुमा जिंदगी जीने के सरल तरीका विषय पर एक संवाद सत्र का आयोजन किया गया. इसमें व्याख्याता के रूप में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से मुंबई केंद्र से ब्रह्माकुमारी प्रीति, हैदराबाद केंद्र से ब्रह्माकुमारी अनीता और समस्तीपुर केंद्र से ब्रह्माकुमार कृष्ण कुमार अग्रवाल को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम का उद्घाटन शरद कुमार, सहायक हिंदी अधिकारी के स्वागत संबोधन से हुआ. इसके बाद कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने तीनों वक्ताओं को बरौनी रिफाइनरी की ओर से स्मृति चिह्न भेंट कर उन्हें सम्मानित किया. इस अवसर पर सुश्री मिस्त्री ने कहा कि आज के इस प्रतिस्पर्धा के युग में हर कोई बस दौड़ रहा है. किसी के पास स्वयं के लिए समय नहीं है. आज के समय में खुशहाल जीवन के लिए कुछ सुकून के पल होना जरूरी है. आज का यह सत्र हम सभी को अपने व्यस्ततम समय में से जीवन जीने के सरल तरीके के बारे में विचार करने में मदद करेगा ऐसा मुझे विश्वास है. उन्होंने आगे भी इस प्रकार के आयोजनों के लिए उपस्थित सभी लोगों को आश्वस्त किया. आध्यात्मिक सत्र में तीनों वक्ताओं ने खुशहाल जीवन जीवन जीने के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला और लोगों को चित्त को शांत एवं संयमित रखने के लिए ध्यान का भी अभ्यास करवाया. इस अवसर पर आये तीनों वक्ताओं ने कहा कि मनुष्य का चित्त तभी शांत व संयमित होगा जब वह नियमित रूप से ईश्वर का चिंतन-मनन करे. मनुष्य को अपने अंदर के नकारात्मक ऊर्जा को निकालने का प्रयास करना चाहिए और अपने जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को हर पल, हर क्षण बढ़ावा देना चाहिए. नकारात्मक विचारों को खुद के अंदर से बाहर व सकारात्मक विचारों को खुद के अंदर आत्मसात करने की आवश्यकता है. वहीं इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने इस सत्र की तारीफ की. सत्र के दौरान लोगों ने आये अतिथियों से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने को लेकर संवाद भी किया. इस अवसर पर तरुण कुमार बिसई, महाप्रबंधक (मानव संसाधन),अधिकारी, कर्मचारी एवं उनके आश्रित उपस्थित थे. उक्त बातों की जानकारी बरौनी रिफाइनरी की कॉरपारेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दियाी. बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी के ऑफिसर्स क्लब में कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के लिए खुशनुमा जिंदगी जीने के सरल तरीका विषय पर एक संवाद सत्र का आयोजन किया गया. इसमें व्याख्याता के रूप में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से मुंबई केंद्र से ब्रह्माकुमारी प्रीति, हैदराबाद केंद्र से ब्रह्माकुमारी अनीता और समस्तीपुर केंद्र से ब्रह्माकुमार कृष्ण कुमार अग्रवाल को आमंत्रित किया गया था. कार्यक्रम का उद्घाटन शरद कुमार, सहायक हिंदी अधिकारी के स्वागत संबोधन से हुआ. इसके बाद कार्यपालक निदेशक शुक्ला मिस्त्री ने तीनों वक्ताओं को बरौनी रिफाइनरी की ओर से स्मृति चिह्न भेंट कर उन्हें सम्मानित किया. इस अवसर पर सुश्री मिस्त्री ने कहा कि आज के इस प्रतिस्पर्धा के युग में हर कोई बस दौड़ रहा है. किसी के पास स्वयं के लिए समय नहीं है. आज के समय में खुशहाल जीवन के लिए कुछ सुकून के पल होना जरूरी है. आज का यह सत्र हम सभी को अपने व्यस्ततम समय में से जीवन जीने के सरल तरीके के बारे में विचार करने में मदद करेगा ऐसा मुझे विश्वास है. उन्होंने आगे भी इस प्रकार के आयोजनों के लिए उपस्थित सभी लोगों को आश्वस्त किया. आध्यात्मिक सत्र में तीनों वक्ताओं ने खुशहाल जीवन जीवन जीने के विभिन्न पहलुओं पर प्रकाश डाला और लोगों को चित्त को शांत एवं संयमित रखने के लिए ध्यान का भी अभ्यास करवाया. इस अवसर पर आये तीनों वक्ताओं ने कहा कि मनुष्य का चित्त तभी शांत व संयमित होगा जब वह नियमित रूप से ईश्वर का चिंतन-मनन करे. मनुष्य को अपने अंदर के नकारात्मक ऊर्जा को निकालने का प्रयास करना चाहिए और अपने जीवन में सकारात्मक ऊर्जा को हर पल, हर क्षण बढ़ावा देना चाहिए. नकारात्मक विचारों को खुद के अंदर से बाहर व सकारात्मक विचारों को खुद के अंदर आत्मसात करने की आवश्यकता है. वहीं इस कार्यक्रम में उपस्थित सभी लोगों ने इस सत्र की तारीफ की. सत्र के दौरान लोगों ने आये अतिथियों से जीवन में सकारात्मक ऊर्जा प्राप्त करने को लेकर संवाद भी किया. इस अवसर पर तरुण कुमार बिसई, महाप्रबंधक (मानव संसाधन),अधिकारी, कर्मचारी एवं उनके आश्रित उपस्थित थे. उक्त बातों की जानकारी बरौनी रिफाइनरी की कॉरपारेट संचार प्रबंधक अंकिता श्रीवास्तव ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दियाी. बेगूसराय : बरौनी रिफाइनरी के ऑफिसर्स क्लब में कर्मचारियों एवं उनके आश्रितों के लिए खुशनुमा जिंदगी जीने के सरल तरीका विषय पर एक संवाद सत्र का आयोजन किया गया. इसमें व्याख्याता के रूप में ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय से मुंबई केंद्र से ब्रह्माकुमारी प्रीति, हैदराबाद केंद्र से ब्रह्माकुमारी अनीता और समस्तीपुर केंद्र से ब्रह्माकुमार कृष्ण कुमार अग्रवाल को आमंत्रित किया गया था.

  • अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र चमथा को इलाज की दरकार

    चमथा : बछवाड़ा प्रखंड क्षेत्र के चमथा दो पंचायत स्थित अतिरिक्त प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ने को मजबूर है. दशकों पूर्व इस स्वास्थ्य केंद्र की स्थापना चमथा दियारा के चमथा एक, चमथा दो, चमथा तीन, विशनपुर एवं दादुपुर पंचायत में निवास कर रहे लगभग साठ हजार आबादी के स्वास्थ्य की रक्षा के ख्याल से की गयी थी.

  • सड़क हादसे में पुलिस पदाधिकारी घायल

    बेगूसराय : थाना के पूर्व थाना प्रभारी राणा रमेशचंद्र सिंह शहर के हर-हर महादेव चौक के पास सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गये. हादसे के बाद पुलिस कर्मियों के द्वारा उन्हें ऐलेक्सिया अस्पताल लाया गया. जहां अस्पताल के निदेशक डॉ धीरज शांडिल्या समेत अन्य चिकित्सकों की टीम उनका इलाज करने में जुट गये . हादसे के बाद कई पुलिस कर्मी घायल पदाधिकारी को देखने अस्पताल पहुंचे.

  • भारतेंदु हरिश्चंद्र के साहित्य में भक्ति, शृंगार, करुणा का संगम

    बेगूसराय : फैक्ट रंगमंडल के सभागार फैक्ट स्पेश रतनपुर में भारतेंदु हरिश्चंद्र की जयंती पर अशोक कुमार अमर की अध्यक्षता में एक काव्य एवं विचार गोष्ठी आयोजित की गयी. पुष्पांजलि द्वारा कार्यक्रम का आरंभ करते हुए रंगकर्मी अभिजीत कुमार मुन्ना ने भारतेंदु हरिश्चंद्र के काव्यात्मक और नाट्यशील अवदान पर चर्चा की .

  • बिहार : बेगूसराय में बालिका गृह से फरार हुई पांच लड़कियां, 4 बरामद

    बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में रतनपुर सहायक थाना क्षेत्र में स्थित बालिका गृह से सोमवार की अहले सुबह पांच लड़कियां फरार हो गयी. बालिका गृह से लड़कियों के फरार होने की सूचना मिलते ही पुलिस महकमे में हड़कंप मच गया. समूचे जिले के पुलिस को लड़कियों की खोजबीन के लिए हाईअलर्ट कर दिया गया. रतनपुर सहायक थाना को सूचना मिली कि कुछ लड़कियां एक साथ बेगूसराय रेलवे स्टेशन पर देखी गयी है.

  • सिक्स लेन पुल पर काम को कराया बंद

    बीहट : सिमरिया घाट बिंद टोली का कुख्यात अपराधी संजय राय गिरोह का आतंक बढ़ता जा रहा है. गुरुवार के दिन सिमरिया घाट में एसपी सिंगला कंपनी द्वारा गंगा सिक्स लेन पुल पर किये जा रहे निर्माण कार्य को संजय राय और उसके साथ आये आधा दर्जन हथियार से लैस नकाबपोश अपराधियों ने बंद करवा दिया.अपराधियों ने धमकी देते हुए कहा कि जब तक हम नहीं कहेंगे काम बंद रहेगा.मजदूरों और साइट पर कंपनी के लोगों को धमकी देते हुए कहा कि जो काम करेगा,वह मारा जायेगा.

  • चार बदमाशों को पुिलस ने हथियार व लूट की रकम के साथ किया गिरफ्तार

    बेगूसराय : नगर थाना क्षेत्र में पिछले दिनों हुई लूट एवं छिनतई की घटना में नगर थाने की पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है.घटना में संलिप्त चार बदमाशों को पुलिस ने दो देसी कट्टा एवं लूटी गयी रकम के साथ गिरफ्तार किया है.

  • अवैध संबंध का विरोध करने पर पिता ने बेटे को मारा हथौड़ा

    भगवानपुर : वीरपुर प्रखंड क्षेत्र के बदिया गांव में बुधवार की रात नौला पंचायत के पूर्व मुखिया बैद्यनाथ चौधरी ने अपने ही दो पुत्रों को सोये अवस्था में हथौड़ा से मार कर जख्मी कर दिया. जिससे उसके दोनों पुत्रों की हालत चिंताजनक बनी हुई है. गंभीर अवस्था में इलाज के लिए पटना भेजा गया है. घटना के संबंध में प्राप्त जानकारी के अनुसार पूर्व मुखिया श्री चौधरी का किसी महिला के साथ अवैध संबंध था.

  • अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई: डीएम

    बेगूसराय : गुरुवार को जिलाधिकारी अरविंद कुमार वर्मा की अध्यक्षता में कारगिल विजय सभा भवन में मुहर्रम पर्व सौहार्दपूर्ण वातावरण में संपन्न हो, इसके लिए जिला शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी.

  • शहर में कचरे का लगा अंबार, परेशान हो रहे लोग

    बीहट : सिमरिया गंगा घाट में स्नान के दौरान डूबने वाले बरौनी प्रखंड के पपरौर वार्ड-चार निवासी मो अरसद आलम के चौदह वर्षीय पुत्र जिशान आलम का शव करीब अठ्ठाइस घंटे बाद बरामद किया जा सका. खगडि़या से बुलायी गयी एसडीआरएफ की बारह सदस्यीय जवानों की टीम तथा स्थानीय गोताखोरों की टीम के लोग तीन रबर बोट के सहारे अलग-अलग टोली बनाकर सुबह से लगातार शवों की बरामदगी में लगे रहे. एक टोली तो खोजने के क्रम में मुंगेर घाट तक गयी लेकिन सभी खाली हाथ ऊधर से लौटे.

  • किसानों ने चहारदीवारी निर्माण कार्य पर लगायी रोेक

    बीहट : बरौनी ग्रोथ किसान संघर्ष समिति के बैनर तले बीहट,असुरारी, हवासपुर, पपरौर, हाजीपुर एवं पिपरा के किसानों ने ग्रोथ सेंटर के लिए गैर कानूनी जमीन अधिग्रहण तथा किसानों पर दमन व शोषण के खिलाफ और अपनी मांगों का स्मार पत्र देने बरौनी अंचल कार्यालय पहुंचे. इसके पूर्व आक्रोशित किसानों ने चहारदीवारी निर्माण कार्य को बंद करा दिया. वहीं बरौनी सीओ की अनुपस्थिति में स्मार पत्र अंचल कार्यालय कर्मी को हस्तगत कराया गया.

  • अनुशासन का पाठ छात्रों में सबसे पहले हो: महापौर

    बेगूसराय : लोहिया नगर स्थित बाइट कंप्यूटर ट्रेनिंग सेंटर में शिक्षक दिवस समारोह पूर्वक मनाया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन अतिथियों के द्वारा केक काटकर किया गया. संस्थान के निदेशक संजय कुमार सिंह ने अपने स्वागत भाषण में कहा कि सर्वपल्ली राधाकृष्णन के आदर्शों को अपने जीवन में अपनाना ही उनके प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी.

  • हर हाल में मार्च तक पुल चालू करें

    आरा/बिहटा : गुरुवार को आरा के चरपोखरी थाना के नगराव गांव जाने के क्रम में कोइलवर सोन नदी में बन रहे सिक्स लेन पुल का सीएम नीतीश कुमार ने औचक निरीक्षण किया. इस दौरान सीएम ने सड़क जाम की समस्या से जूझ रहे आम लोगों की बातों को ध्यान में रखते अधिकारियों को निर्देश दिया कि जो भी समस्या आ रही हो उसे हमारे संज्ञान में दें, ताकि उस पर कार्रवाई कर अविलंब सुलझाया जा सके. पूर्व से सोन नद में मौजूद पुल पर वाहनों की बढ़ती संख्या के कारण भारी जाम लग रहा है.

  • विरोध के बाद भी पीएचसी से हटाया गया अवैध कब्जा

    बरौली : बरौली प्राथमिकी स्वास्थ्य केंद्र की 50 वर्षों से अतिक्रमित जमीन को पांच मिनट में प्रशासन ने खाली करा दिया. पांच मिनट पहले जहां दवा दुकान थी, मोटर गैरेज था, उन जगहों पर पांच मिनट बाद धूल उड़ती दिख रही थी.

  • स्नान के दौरान डूबे दो छात्र

    बीहट : सिमरिया गंगाघाट में बुधवार को स्नान करने के दौरान बेगूसराय सर्वोदय नगर निवासी रंजीत कुमार सिंह के इकलौते पुत्र सोलह वर्षीय हर्ष कुमार तथा पपरौर वार्ड-चार निवासी मो अरशद के पुत्र मो जीशान के डूबने की खबर से घाट पर अफरा-तफरी मच गयी. वहीं उनके एक अन्य साथी को घाट किनारे लोगों की तत्परता से बचा लिया गया.

  • महिला ने पंचायत के सरपंच पर लगाया यौनशोषण का आरोप

    चेरियाबरियारपुर : थाना क्षेत्र के सकरबासा पंचायत के सरपंच चंदन कुमार पासवान पर एक महिला ने लगातार तीन वर्षों से यौन शोषण का आरोप लगाया है. उक्त महिला सरपंच पर आरोप लगाते हुए थाने में न्याय की गुहार लगाने पहुंची.पीड़ित महिला के अनुसार तीन वर्ष पूर्व आरोपित कुछ ग्रामीणों के साथ उसके घर पहुंचा और एक कंपनी से जोड़कर अपने साथ कर लिया.

  • युवक का नाले में फेंका मिला शव

    नावकोठी : थाना क्षेत्र के रजाकपुर में चमरडीहा चौर में लाश मिलने से इलाके में सनसनी फैल गयी. युवक के शव को देखने लोगों की काफी भीड़ उमड़ पड़ी. बाद में लाश की पहचान रविवार से लापता डीलर ब्रजेश कुमार के 24 वर्षीय भांजा रितेश कुमार के रूप में की गयी .

  • जब तक मांगें पूरी नहीं होंगीं आंदोलन जारी रहेगा : शशिकांत

    बेगूसराय : नगर निगम कर्मियों की आठवें दिन भी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रहा.निगम कर्मी कार्यालय गेट पर दिन भर धरना सभा का आयोजन करते रहे .धरना की अध्यक्षता गिरीश कुमार सिंह व संचालन जिलामंत्री दिलीप मल्लिक कर रहे थे.

  • ट्रेन से गिरकर 45 वर्षीय अज्ञात व्यक्ति की मौत

    बछवाड़ा : बछवाड़ा जीआरपी थाना क्षेत्र के विद्यापति नगर इलाके में बुधवार की सुबह ट्रेन से गिर कर एक अज्ञात व्यक्ति की मौत हो गयी. उक्त व्यक्ति के शव को बछवाड़ा जीआरपी ने अपने कब्जे में लेकर अंत्यपरीक्षण के लिए भेज दिया है. इस संबंध में जीआरपी थाना प्रभारी अरविंद कुमार ने बताया कि बुधवार की सुबह विद्यापति नगर रेलवे स्टेशन स्थित गुमटी नंबर आठ के गेटमैन ने विद्यापति स्टेशन के ट्रैक के किनारे शव होने की सूचना दी.

  • विधि व्यवस्था के लिए 7800 नये पदाधिकारी की स्वीकृति

    बेगूसराय : बिहार में आम लोगों को बेहतर सुविधा देने को लेकर बिहार सरकार ने विधि- व्यवस्था और अनुसंधान को अलग अलग कर दिया है. इसी को लेकर बुधवार को जीरोमाइल स्थित होटल युवराज के सभागार में विधि व्यवस्था संधारण पर कार्यशाला एवं समीक्षा बैठक आयोजित की गयी. इस कार्यशाला के दौरान अपर पुलिस महानिदेशक विधि व्यवस्था बिहार अमित कुमार ने कहा कि विधि व्यवस्था और अनुसंधान को लेकर राज्य सरकार ने 7800 नये पदाधिकारियों की स्वीकृति दी है .

  • कर्मियों से वार्ता को नगर आयुक्त ने की पहल

    बेगूसराय : नगर निगम के सफाई कर्मियों की हड़ताल सातवें दिन भी जारी रही. दिन भर हड़ताली कर्मी निगम गेट पर धरना सभा आयोजित करते रहे. इधर हड़ताल को लेकर शहर में सफाई व्यवस्था लगातार बद से बदतर होती जा रही है. मंगलवार को कई मार्गों में व्यवसायी सड़क पर उतर कर खुद सफाई करते नजर आये.

  • गुस्से में टायर जलाकर पुलिस का किया विरोध

    नावकोठी : मंगलवार की सुबह रजाकपुर से एक युवक के लापता हो जाने से संबंधित मामले को लेकर नावकोठी पुलिस के विरुद्ध ग्रामीणों का गुस्सा फूट पड़ा और थाना गेट के समक्ष आगजनी करने लगे. थानाध्यक्ष शशि कुमार के समझाने के बावजूद भी भीड़ गेट तोड़कर थाना के भीतर घुसने और आगजनी करने का प्रयास किया.

  • गायब रोहित का अब तक नहीं मिला सुराग

    बेगूसराय/खोदावंदपुर : विगत 30 अगस्त को खोदावंदपुर गांव से दो सहोदर भाई राहुल और रोहित गायब हो गया था. जिसमें रविवार की दोपहर राहुल का शव उसके चाचा सुनील शर्मा के शौचालय में तो मिला लेकिन रोहित अब भी गायब है. इस घटना से पूरे गांव में मातमी सन्नाटा पसरा हुआ है. घटना के चार दिन बीत जाने के बावजूद भी रोहित को बरामद करने में पुलिस के हाथ अब तक खाली हैं. जिससे ग्रामीणों में पुलिस प्रशासन के प्रति आक्रोश व्याप्त है.

  • दिनदहाड़े अधिवक्ता व शिक्षिका के घर से लाखों की हुई चोरी

    बेगूसराय : शहर के चित्रगुप्त नगर पोखड़िया मोहल्ले में इनकम टैक्स अधिवक्ता व शिक्षिका के लाखों रुपए के जेवरात, नकदी सहित अन्य सामानों पर हाथ साफ कर दिया. अधिवक्ता नीतेश कुमार ने इस बाबत पुलिस में शिकायत की है. पुलिस को दिये आवेदन में कटिहार जिले के मनिहारी निवासी कुंदन कुमार सिन्हा के पुत्र इनकम टैक्स अधिवक्ता नीतेश कुमार ने कहा कि वह वार्ड-37 स्थिति पोखड़िया मोहल्ले में लालदेव पासवान के मकान में किराये पर रहते हैं.

  • विजय हजारे ट्रॉफी के लिए चार खिलाड़ियों का चयन

    बेगूसराय : भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के द्वारा 24 सितंबर से जयपुर में आयोजित होने वाले विजय हजारे ट्रॉफी के लिए बिहार क्रिकेट संघ के द्वारा कोचिंग कैंप के लिए पूरे बिहार से 75 खिलाडि़यों का चयन किया गया जो चार दिवसीय पटना के जगजीवन राम स्टेडियम में आयोजित होने वाले चार दिवसीय कोचिंग कैंप में भाग लेंगे. यह कोचिंग कैंप तीन सितंबर से आयोजित किये जा रहे हैं. इस कोचिंग कैंप में बिहार टीम में बेगूसराय जिले से चार खिलाड़ियों का चयन किया गया है.

  • कान की बीमारी को नहीं करें नजरअंदाज: डॉ रोशन

    बेगूसराय : कम सुनाई देना, कान में दर्द या खारिश होना कुछ अन्य आम समस्याएं होती हैं जो किसी न किसी प्रकार कान बहने की समस्या से जुड़ी होती हैं. कान के बाहर या भीतर पानी जैसे रंगहीन तरल पदार्थ या मवाद या खून के रिसाव को ही आम बोलचाल की भाषा में कान बहना कहते हैं.

  • सफाई कर्मियों की हड़ताल से जनता का हो रहा है नुकसान : डिप्टी मेयर

    बेगूसराय : निगम कर्मियों की हड़ताल छठे दिन भी जारी रहा. निगम कर्मी दिन भर गेट पर धरना में शामिल रहे. इधर रविवार को देर शाम आठ पार्षदों एक टीम द्वारा हड़ताली कर्मियों के साथ बैठक आयोजित की. इस दौरान एक क्षण के लिए ऐसा प्रतीत हुआ कि अब हड़ताल समाप्त हो जायेगी, लेकिन गतिरोध जारी रहा और वार्ता विफल हो गयी.निगम प्रशासन ने निगम के सफाईकर्मियों पर हठधर्मिता का आरोप लगाते हुए कहा कि सफाईकर्मी जनता के हितों की अनदेखी कर हड़ताल पर हैं.

  • खाद से लदे पिकअप वैन को अपराधियों ने एनएच 31 से लूटा

    बेगूसराय/बलिया : एनएच 31 स्थित जानीपुर ढाला के समीप से सोमवार की अहले सुबह खाद से लदा पीकअप वैन लूट की घटना का मामला प्रकाश में आया है. इस संबंध में वैन के चालक मुजफ्फरपुर के मनिहारी निवासी संदीप सिंह ने बताया कि रविवार को मुजफ्फरपुर के बजरंग रसायन से पीकअप पर जींक खाद लादकर खगड़िया की ओर चला.

  • शहर में पांच दिवसीय गणेश पूजनोत्सव शुरू

    बेगूसराय : सर्राफा गणेश मंडल द्वारा आयोजित पांच दिवसीय गणेश पूजा का हर्ष के साथ शुरू किया गया.पूजा के प्रथम दिन गणेश प्रतिमा की भव्य शोभायात्रा निकाली गयी. शोभायात्रा स्थानीय नौरंगा पुल,मेन रोड से निकाली गयी

  • अब शराबियों व धंधेबाजों की खैर नहीं

    छौड़ाही : अब शराबियों और शराब की बिक्री करनेवालों की खैर नहीं रहेगी.

  • बच्चा चोर समझ कर विक्षिप्त युवक की जमकर की पिटाई

    चमथा : बछवाड़ा थाना क्षेत्र के चमथा तीन पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या चार में रविवार को विक्षिप्त युवक को बच्चा चोर समक्ष कर स्थानीय लोगो नें जमकर पिटाई कर दी. बछवाड़ा थाने की पुलिस सूचना मिलते ही मौके पर पहुंची और ग्रामीणों की भीड़ से घायल विक्षिप्त को बचाकर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बछवाड़ा में भर्ती कराया.

  • श्री विनायक बजाज में न्यू पल्सर 125 सीसी पर बंपर ऑफर

    बेगूसराय : श्री विनायक बजाज में लोगों की बहुप्रतीक्षित बाइक पल्सर 125 नीऑन लांच हुई जो कि लोगों को मात्र 14,555 के न्यूनतम डाउन पेमेंट में मात्र आधार कार्ड,वोटर कार्ड और बिजली बिल देने पर न्यूनतम ब्याज दर पर बिना बैंक पासबुक या चेक के न्यूनतम शर्ताें पर मिल रही है.

  • डीएम ने किया विभिन्न कार्यालयों का निरीक्षण

    बेगूसराय : सोमवार को डीएम अरविंद कुमार वर्मा ने समाहरणालय परिसर स्थित सभी कार्यालयों का निरीक्षण किया.जहां उन्होंने स्थापना शाखा, सामान्य शाखा, नजारत, निर्वाचन कार्यालय,एनआइसी कक्ष, विधि शाखा, पंचायती राज कार्यालय, उपविकास आयुक्त कार्यालय, सामाजिक सुरक्षा कोषांग, जिला कल्याण कार्यालय आदि जगहों पर पहुंच कार्ययोजना के बारे में जानकारी ली.

  • कर्मियों की हड़ताल से सफाई पर ग्रहण

    नगर निगम कर्मियों की दूसरे दिन भी अनिश्चितकालीन हड़ताल जारी रही. निगम कर्मी कार्यालय गेट पर ताला जड़ कर दिन भर धरना सभा का आयोजन किया. धरना की अध्यक्षता गिरीश कुमार सिंह व संचालन जिला मंत्री दिलीप मल्लिक कर रहे थे. मौके पर अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रांतीय महामंत्री शशि कांत राय व महासंघ के जिला मंत्री मोहन मुरारी ने सभा को संबोधित करते हुए निगम प्रशासन से कर्मियों की मांग को अविलंब पूरा करने की मांग की. उन्होंने कहा कि बार-बार समझौता वार्ता के बाद भी निगम प्रशासन द्वारा दिये गये आश्वासन को लागू नहीं करना मजदूर विरोधी नीतियों का परिचायक है.

  • डूबने से दो सगे भाइयों की हुई मौत

    छौड़ाही : ओपी थाना क्षेत्र के अमारी पंचायत के बरदाहा गांव में गुरुवार को शाम ढलने से थोड़ी देर पहले बहियार में नहाने गये दो सगे भाईयों के डूबने से मौत हो गयी .स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि बरदाहा गांव निवासी रामवृक्ष पंडित का पुत्र 17 वर्षीय गोपाल कुमार एवं 12 वर्षीय अंजेश कुमार गांव से थोड़ी दूर बहियार में नहाने चला गया. ग्रामीणों के मुताबिक जेसीबी से मिट्टी कटे गड्ढे में दोनों भाई नहा रहे थे.

  • कम शब्दों में शिक्षकों तक पहुंचाएं अपने दिल की बात

    पटना : गुरु ब्रह्मा गुरु विष्णु, गुरु देवो महेश्वरा, गुरु साक्षात परब्रह्म, तस्मै श्री गुरुवे नमः . हम सभी के जीवन में शिक्षक या गुरु का एक महत्वपूर्ण स्थान होता है. शिक्षक दिवस इसी का प्रतीक है. प्रभात खबर शिक्षक दिवस के मौके पर स्कूल-कॉलेज के विद्यार्थियों को स्लोगन लिख गुरु के प्रति अपनी भावनाएं व्यक्त करने का मौका दे रहा है.

  • 15 दिनों के भीतर राजेंद्र पुल सड़क मार्ग दूसरी बार हुआ क्षतिग्रस्त

    बीहट : उत्तरी बिहार की लाइफ लाइन कही जाने वाली राजेंद्र पुल का सड़क मार्ग पंद्रह दिनों के भीतर गुरुवार के दिन दूसरी बार क्षतिग्रस्त हो गया. सड़क का कंक्रीट पूरी तरह टूट गया और गहरा गड्ढा बन गया. उसके बावजूद भारी ओवर लोडेड वाहन पुल को दलकाते हुए गुजरते रहे.

  • लगातार घटनाओं के बाद भी सीख नहीं लेती पुलिस

    बखरी : गुरुवार की सुबह बखरी थाना के दो सिपाही बीती रात पकड़े गये आरोपित को हथकड़ी लगा बखरी के व्यवहार न्यायालय पैदल ही पेशी के लिए ले जा रहे थे. बखरी थाना से व्यवहार न्यायालय की दूरी करीब पांच किलोमीटर है. थाने में तीन गश्ती वाहन होने के वावजूद उक्त आरोपित को पैदल बिना किसी पदाधिकारी के नेतृत्व में न्यायालय में हाजिरी के लिए ले जाया गया. बताते चलें कि उक्त आरोपित सलौना निवासी राजकुमार एक मामले में नामजद है. बीते कई माह से मामले में फरार चल रहा था.

  • टीएचआर की राशि नहीं मिलने पर हंगामा

    बलिया : प्रखंड क्षेत्र की आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को टीएचआर की राशि नहीं मिलने पर गुरुवार को सेविकाओं ने बाल विकास परियोजना कार्यालय पर हंगामा किया . टीएचआर की राशि ससमय प्राप्त कराने को लेकर एसडीओ डॉ उत्तम कुमार को आवेदन भी दिया गया है. जिसमें सेविकाओं ने बताया कि विगत छह माह से टीएचआर की राशि माह के अंत में एक ही दिन में दिया जाता है.

  • खाद्य सुरक्षा मानक अव्यावहारिक होने से बढ़ी परेशानी : राजा

    बेगूसराय : बिहार राज्य खाद्य व्यवसायी संघ की ओर से गुरुवार को जीएसटी तथा खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम के अव्यावहारिक प्रावधानों एवं अन्य समस्याओं के संदर्भ में चट्टी रोड अवस्थित तैलिक साहू विवाह भवन में एक बैठक आयोजित की गयी.

  • टैंकर की ठोकर से छात्रा की मौत, एनएच जाम

    थाना क्षेत्र के गोविंदपुर तीन पंचायत के सूरो गांव के समीप एनएच 28 पर बुधवार की दोपहर तेल टैंकर की ठोकर से छात्रा की मौत हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने एनएच 28 जाम कर दिया. घटना के संबंध में प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि गोविंदपुर तीन पंचायत के सूरो गांव निवासी सुजीत सिंह की 15 वर्षीया पुत्री मौसम कुमारी अपने ही गांव की सहेली प्रमिला कुमारी के साथ हाइस्कूल नारेपुर से पढ़कर वापस घर सूरो जा रही थी. इसी क्रम में तेघड़ा की ओर से तेज रफ्तार से दलसिंहसराय की ओर जा रही तेल टैंकर ने सूरो गांव के समीप साइकिल में ठोकर मार दिया.

  • धोखाधड़ी के मामले में शाहपुर सरपंच गिरफ्तार

    छौड़ाही : ओपी थाना क्षेत्र के शाहपुर पंचायत के सरपंच को छौड़ाही पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. छौड़ाही ओपी थाना परिसर में ओपी अध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार ने बताया कि धोखाधड़ी और जालसाजी से संबंधित मामला दर्ज था.

  • फर्जी वीडियो वायरल कर बीडीओ को बदनाम करने की साजिश

    बेगूसराय : जिले में सोशल मीडिया के दुरुपयोग की शिकायतें लगातार मिल रही है. ताजा मामला सदर प्रखंड का सामने आया है. जहां बेगूसराय सदर प्रखंड क्षेत्र की कुसमहौत पंचायत में आवास योजना की दूसरी किस्त का भुगतान करने के एवज में पैसे मांगने का एक कथित वीडियो वायरल कर दिये जाने पर प्रखंड प्रमुख, उपप्रमुख, पंसस व मुखिया ने कड़ा एतराज जताया है.

  • नगर निगम कर्मचारियों की हड़ताल शुरू

    बेगूसराय : पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के तहत नगर निगम के कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर बुधवार से अनिश्चितकालीन हड़ताल शुरू कर दी है. हड़ताल के पहले दिन नगर निगम कार्यालय में ताला लटका रहा. सैकड़ों कर्मियों ने अपनी मांगों को लेकर नगर निगम के गेट पर धरना -प्रदर्शन कर नारेबाजी की. धरना सभा की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष गिरीश कुमार सिंह कर रहे थे.

  • मांगें पूरी होने तक आंदोलन जारी रहेगा

    बेगूसराय : बाल श्रमिक विद्यालय शिक्षक कर्मचारी संघ द्वारा विभिन्न मांगों को लेकर समाहरणालय के समक्ष आयोजित धरना दूसरे दिन भी जारी रहा. धरना सभा को संबोधित करते हुए अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रदेश महामंत्री शशिकांत राय ने राज्य व केंद्र सरकार की रवैये की कड़ी आलोचना की.

  • पति से मोबाइल फोन पर बात करने के कुछ समय बाद फांसी के फंदे पर झूली विवाहिता

    बेगूसराय : बिहार में बेगूसराय के छौड़ाही में ओपी थाना क्षेत्र के सांंवत गांव के वार्ड 12 में मंगलवार को तड़के दो बच्चे की मां ने पति से मोबाइल फोन पर बात करने के बाद छत के पंखे से फांसी का फंदा लगाकर अपनी जान दे दी. छोटे-छोटे बच्चों की आवाज सुनकर पड़ोसी जब घर पहुंचे तो देखा की महिला गले में फांसी का फंदा लगाकर लटकी हुई है.

  • गड्ढे में पलटी मिनी बस, एक मरा, दर्जनों घायल

    बेगूसराय/बलिया : थाना क्षेत्र के एनएच 31 स्थित इनियार एवं बरियारपुर ढाला के बीच सोमवार की सुबह अनियंत्रित मिनी बस के पलट जाने से एक 32 वर्षीय युवक की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी. वहीं इस दुर्घटना में महिला-पुरुष एवं बच्चे सहित एक दर्जन से अधिक यात्री गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक युवक की पहचान बलिया थाना क्षेत्र की नगर पंचायत अंतर्गत लखमिनियां निवासी महादेव साह के 32 वर्षीय पुत्र विकास सोनी के रूप में की गयी है. वहीं जिसका इलाज बलिया पीएचसी में कराया गया.

  • नदी में डूबने से किशोर की मौत, कोहराम

    बेगूसराय/चेरियाबरियारपुर : सोमवार को थाना क्षेत्र से गुजरने वाली बूढ़ी गंडक नदी के मेहदाशाहपुर गांव स्थित बसौना घाट पर स्नान करने के क्रम में डूबने से एक आठ वर्षीय बच्चे की मौत हो गयी. जबकि इस दौरान ग्रामीणों ने डूब रहे चार बच्चों को बचा लिया.

  • बेगूसराय स्टेशन पर चला सघन टिकट जांच अभियान

    बेगूसराय : सोनपुर रेल मंडल के डीसीआइ एवं मुजफ्फरपुर रेल के सीसीआइ के नेतृत्व में सोमवार को बेगूसराय रेलवे स्टेशन के साथ ही ट्रेनों में सघन टिकट जांच अभियान चलाया गया. करीब 25 टिकट निरीक्षक ने बेगूसराय स्टेशन पर टिकट जांच अभियान चलाया.