• शव लेकर थाने से जिला मुख्यालय तक भटकते रहे परिजन, फिर भी नहीं हो सका पोस्टमार्टम

    रानीगंज : क्षेत्र के गुणवंती पंचायत अंतर्गत वार्ड संख्या पांच में मंगलवार को एक महिला की मौत को लेकर परिजन व ग्रामीणों के बीच एक तरफ मातमी सन्नाटा पसरा था. वहीं दूसरी तरफ संबंधित लोगों में पुलिस के प्रति आक्रोश का माहौल था. महिला के मौत का कारण बने लोगों के खिलाफ समुचित कार्रवाई नहीं किये जाने का आरोप लगाते हुए परिजनों ने बौंसी थाना परिसर में विरोध भी जताया.

  • अधेड़ ने की आत्महत्या, पेड़ से लटका मिला शव

    रानीगंज : बौंसी थाना क्षेत्र की गुणवंती पंचायत अंतर्गत वार्ड तीन में सोमवार को पारिवारिक कलह में एक अधेड़े की संदेहास्पद मौत का मामला सामने आया है. पहुंसरा पंचायत स्थित आमबाड़ी में पेड़ से लटका अधेड़ का शव देख ग्रामीणों में सनसनी फैल गयी. ग्रामीणों ने मामले की सूचना परिजन को दी. आनन-फानन में परिजन मौके पर पहुंचे. धोती के सहारे पेड़ में लटके अधेड़ की पहचान की गयी और उसे नीचे उतारा गया.

  • मारपीट मामले में 10 आरोपितों को 10-10 वर्ष सश्रम कारावास, 5-5 हजार अर्थदंड

    बांका : केके महथा की फास्ट ट्रैक अदालत ने मंगलवार को मारपीट के एक मामले में दोषी पाते हुये 10 आरोपितों को दस वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई . साथ ही कोर्ट ने सभी के उपर पांच-पांच हजार जुर्माना भी लगाया है.

  • पुलिस ने पूछताछ के बाद हिरासत में लिये गये चार संदिग्धों को छोड़ा

    बांका : खुफिया विभाग के इनपुट के आधार पर गत सोमवार को बांका पुलिस के द्वारा अमरपुर थाना क्षेत्र के चिरैया गांव व बाजार से चार संदिग्ध को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया था. जिस मामले में पुलिस को लंबी पूछताछ के बाद मामले में कुछ भी साक्ष्य हासिल नहीं हुआ. जिसके बाद मंगलवार को पुलिस ने हिरासत में लिये गये चारों संदिग्धों को पीआर बांड पर छोड़ दिया गया.

  • दो बच्चों के साथ मां लापता पिता ने कराया मामला दर्ज

    बांका : शहर के जगतपुर मुहल्ला दो से बच्चा सहित मां गायब होने का मामला सामने आया है. इसको लेकर फुल्लीडुमर थाना क्षेत्र के नाढातरी गांव निवासी विनोद मरांडी ने सदर थाना में एक आवेदन देकर कहा है कि मैं अपने परिवार व दो बच्चे के साथ जगतपुर मुहल्ला स्थित एक किराये के मकान में रहते है.

  • एक्सपायरी दवा मामले में औषधि निरीक्षक पहुंचे कुर्साकांटा, दुकान का लिया जायजा

    कुर्साकांटा : बीते दिनों प्रखंड मुख्यालय स्थित एक दवा दुकान से मरीज को दवा दुकानदार द्वारा एक्सपायरी दवा देने को लेकर गंभीर स्थिति में पीएचसी कुर्साकांटा पहुंचे परिजनों ने जमकर हंगामा किया था. जिसे दैनिक समाचार पत्रों ने प्रमुखता से छापा भी था. इसका असर हुआ कि इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग भी जागा

  • ऑटो पलटने से समाजसेवी व ट्रक के कुचलने से बाइक सवार की मौत

    बांका : सड़क दुर्घटना में मौत का क्रम थम नहीं रहा है. जिले के अमूमन सभी सड़कों से मौत की खबर आ रही है. इस कड़ी में थाना क्षेत्र के बांका-बेलहर मुख्यमार्ग के हाहा के समीप ऑटो पलटने से बाघाकोल निवासी सह सामाजिक कार्यकर्ता संतलाल राय की मौत हो गयी. यह घटना सोमवार दोपहर के बाद की है.

  • कैलाश पंडित के आक्रोशित परिजन व ग्रामीणों ने चार घंटे तक किया सड़क जाम

    बेलहर : थाना क्षेत्र के बांका बेलहर मुख्य मार्ग पर निमिया गांव के पास सोमवार की सुबह तेज रफ्तार ट्रक ने बाइक सवार को कुचल दिया. जिससे उनकी मौत मौके पर ही हो गयी. जबकि इस घटना में एक अन्य जख्मी हुए है. इस घटना के बाद स्थानीय ग्रामीणों ने ट्रक को पकड़ लिया.

  • रास्ते पर डीजे बजाने के विवाद में जमकर मारपीट, छह घायल

    कटोरिया : कटोरिया थाना अंतर्गत जमदाहा पंचायत के कनचपरा गांव में रास्ते पर डीजे बजाने के विवाद में दो पक्षों के बीच जमकर मारपीट हुई. जिसमें दोनों पक्षों से एक-एक दूल्हा समेत छह लोग जख्मी हो गये. घायलों में एक पक्ष के दूल्हा आशीष कुमार, पिता ब्रम्हदेव यादव, भाई निरंजन कुमार एवं दूसरे पक्ष से जख्मी दूल्हा मिथलेश कुमार, पिता वकील यादव व भाई कुंदन कुमार शामिल हैं.

  • बांका : जासूसी का आरोप, पुलिस की टीम चारों से कर रही पूछताछ

    बांका : पाकिस्तानी जासूस के आरोप में अमरपुर के चिरैया बाजार से पुलिस ने चार संदिग्धों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने सभी चारों को गुप्त स्थान पर रखा है.

  • गडुआ जंगल के निकट ट्रक ने बोलेरो में मारी टक्कर, नौ बराती घायल, दो रेफर

    कटोरिया : कटोरिया-सुल्तानगंज मुख्य मार्ग पर सूइया थाना अंतर्गत गड़ुआ जंगल के निकट बुधवार की सुबह करीब साढ़े चार बजे एक ट्रक व बारातियों से भरी बोलेरो के बीच सीधी टक्कर हो गयी.

  • अवैध वसूली की िशकायत पर की जायेगी कड़ी कार्रवाई

    कटोरिया : प्रखंड मुख्यालय स्थित सभागार में बुधवार को लोहिया स्वच्छ बिहार अभियान के सफल संचालन एवं जियो टैगिंग को लेकर समीक्षात्मक बैठक आयोजित हुई. प्रखंड प्रभारी सह समन्वयक कुमार वैभव विकास की अध्यक्षता में बैठक हुई.

  • रोजाना लू व डायरिया के छह सौ मरीज पहुंच रहे सदर अस्पताल

    उमस भरी गर्मी की वजह से लू व डायरिया के मरीजों की संख्या सदर अस्पताल में बढ़ गयी है. औसतन, सुबह-शाम ओपीडी मिलाकर 600 की संख्या में मरीज इलाज के लिए अस्पताल पहुंच रहे हैं. लू की वजह से अधिक लोग डायरिया के चपेट में आ रहे हैं. जबकि, भीषण गर्मी में खाना सही ढंग से नहीं पचने व दूषित पानी पीने की वजह से ग्रामीण डायरिया के शिकार हो हो रहे हैं.

  • मतगणना के लिए सभी तैयारी समय पर कर लें दुरुस्त : डीएम

    बांका : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह डीएम कुंदन कुमार ने बुधवार को कार्यालय वेशम में लोकसभा चुनाव मतगणना की तैयारी से संबंधित बैठक की. डीएम ने 23 मई को होने वाली मतगणना को लेकर एआरओ टेबल व अन्य स्थलों पर कर्मियों की प्रतिनियुक्ति के लिए कार्मिक कोषांग के नोडल पदाधिकारी को निर्देशित किया.

  • बांका : बराती से भरी बोलेरो और ट्रक में टक्कर, नौ बराती घायल

    कटोरिया / बांका : जिले के कटोरिया-बेलहर मुख्य सड़क मार्ग पर सुईया थाने के गडुआ जंगल में बुधवार की सुबह करीब साढ़े चार बजे एक बरातियों से भरी बोलेरो की ट्रक की आमने-सामने की टक्कर हो गयी. हादसे में बोलेरो पर सवार नौ बराती गंभीर रूप से जख्मी हो गये. इनमें तीन की हालत नाजुक बनी हुई है. ग्रामीणों और सूझ्या पुलिस के सहयोग से सभी घायल बरातियों को कटोरिया रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां चिकित्सकों की टीम ने प्राथमिक उपचार के बाद सभी घायलों को बेहतर इलाज के लिए देवघर रेफर कर दिया.

  • ISC, ICSE Results 2019 : स्टेट टॉपर हर्षित इंजीनियर तो सेकेंड स्टेट टॉपर ईशा बनना चाहती है डॉक्टर

    बांका : आईसीएसई 10वीं बोर्ड 2019 के घोषित परीक्षा परिणाम में संत जोसेफ स्कूल बांका के छात्र हर्षित राज राज्य टॉपर बने हैं. हर्षित राज को 99 प्रतिशत अंक प्राप्त हुआ है. हर्षित राज शुरू से ही मेधावी रहा है. ये प्रतिदिन बाराहाट से स्कूल बस से संत जोसेफ स्कूल पढ़ने आते थे. स्वयं हर्षित ने बताया है कि परीक्षा परिणाम से वह काफी खुश है. उनकी इच्छा आईआईटी करने की है. आईआईटी पास कर देश के लिए बड़ा काम करना चाहते हैं. वर्तमान में जीना इनका स्वभाव है. आईआईटी के लिए विगत माह में ही राजस्थान के एलएन कोटा में नामांकन लेकर तैयारी में जुट गये है.

  • चांद का दीदार होते ही मस्जिद में शुरू हो गयी तरावीह, बाजार में दिखी भीड़

    बांका : माह-ए-रमजान के चांद का दीदार सोमवार को हुआ. चांद का दीदार होते ही मस्जिदों में तरावीह शुरू हो गयी. चांद देखे जाने का एलान होते ही लोगों ने एक-दूसरे को मुबारकवाद दी. घरों से निकल कर लोग सड़क पर आ गये. एलान होते ही सहरी की तैयारी में जुट गये.

  • डिक्की से उड़ाये 50 हजार रुपये

    उचक्कों की सक्रियता काफी बढ़ गयी है. आये दिन कभी झपटमारी तो कभी डिक्की से उचक्कों के द्वारा पैसा उड़ाने की घटना हो रही है. सोमवार को भी सोनडीहा गांव के मेहरपुर विद्यालय में नियुक्त शिक्षक निरंजन कुमार यादव के मोटरसाइकिल के डिक्की से उचक्कों ने पचास हजार रुपये से भरा थैला उड़ा दिया.

  • सूख रहे चापाकल व कुएं, चुआंड़ी के भरोसे मिट रही लोगों की प्यास

    निरंजन कुमार, बांका : आज बात जिला मुख्यालय से सुदूर गांव की नहीं, बल्कि पास के इलाके की हकीकत की होगी. यहां के पेयजल संकट व सरकारी तंत्र की विफलता की खुद गवाही सरकारी योजनाएं दे रही है.

  • कटोरिया टॉपर बनी अर्पिता भारती

    कटोरिया : केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) के 10वीं परीक्षा का रिजल्ट जारी होते ही सफल छात्र-छात्राओं के सपनों को नयी उड़ान मिल गयी है. कटोरिया बाजार के स्टेशनरी दुकानदार सुनील वर्णवाल अनिता वर्णवाल की पुत्री अर्पिता भारती सीबीएसई बोर्ड में कटोरिया टॉपर बनी है. संत मेरी स्कूल की छात्रा अर्पिता ने सर्वाधिक 93 प्रतिशत यानि कुल 465 अंक हासिल की है

  • अर्पिता आइआइटी, अनुज सीए, तो कस्तूरी का लक्ष्य बैंकिंग

    कटोरिया : सीबीएसइ बोर्ड परीक्षा 2019 में सफलता का परचम लहराने वाले छात्र-छात्राओं ने अपने सपनों को साकार करने की दिशा में पहल भी शुरू कर दी है. स्टेशनरी दुकानदार सुनील वर्णवाल व अनित वर्णवाल की पुत्री अर्पिता भारती का लक्ष्य आइआइटी है. उसने कुल 500 पूर्णांक में 465 अंक प्राप्त की है. इधर देवघर रोड निवासी किराना दुकानदार बसंत वर्णवाल व सरिता वर्णवाल के पुत्र अनुज कुमार का लक्ष्य सीए करना है. उसने 89.6 प्रतिशत अंक प्रात किये हैं.

  • कटोरिया बाजार में चार जगहों पर लगेगा नि:शुल्क प्याऊ

    कटोरिया : कटोरिया बाजार के बांका रोड स्थित हीरो बाइक शो-रूम परिसर में वर्णवाल सेवा समिति कटोरिया की एक बैठक आयोजित हुई. जिसकी अध्यक्षता रवींद्र कुमार उर्फ टिंकु वर्णवाल ने की. बैठक में विभिन्न बिंदुओं पर विचार-विमर्श के बाद भीषण गर्मी के मौसम में कटोरिया बाजार में कुल चार जगहों पर नि:शुल्क ठंडा जल का प्याऊ लगाने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया.

  • पति ने नाश्ता बनाने के लिए डांटा, पत्नी ने लगा ली फांसी

    बांका : शहर स्थित शास्त्री चौक के समीप महावीर नगर मोहल्ले में शुक्रवार को पंकज गुप्ता की पत्नी सुनैना देवी (30)ने फांसी लगाकर शुक्रवार को आत्म हत्या कर ली. पुलिस ने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम कराया साथ ही यूडी केस दर्ज कर लिया है.

  • पत्नी की हत्या के मामले में पति को दस वर्ष का सश्रम करावास

    बांका : एडीजे-2 रामलाल शर्मा की अदालत में विवाहिता की हत्या के मामले में विचारण के बाद शुक्रवार को आरोपित पति को दस वर्ष सश्रम करावास के साथ 50 हजार अर्थदंड की सजा सुनाई गयी. अर्थदंड की राशि जमा नही करने पर तीन माह अतिरिक्त सजा भुगतनी होगी.

  • मौसम ने ली करवट : शुक्रवार दोपहर में लगातार दो-तीन घंटे तक हुई बारिश

    बांका : लगातार एक महीने से जारी भीषण गर्मी के बीच शुक्रवार को आम लोगों ने राहत की सांस ली. फनी का सीधा असर बांका के वातावरण में दिखा. आसमान में घटा और बादल के करवट के बीच चार-पांच घंटे तक रिमझिम बारिश हुयी. बारिश होने के बाद तापमान में सीधे गिरावट महसूस की गयी. जानकारी के मुताबिक 42-45 डिग्री तापमान गिरकर 28 डिग्री आ गया. तापमान गिरन से इंसान के साथ पशु और पक्षियों को भी शीतलता का अनुभव हुआ. फनी चक्रवाती तूफान का हल्का असर इस क्षेत्र में भी दिख रहा है.

  • चापाकल फेल, कच्चे कुएं का दूषित पानी पीकर कट रही आदिवासियों की जिंदगानी

    निरंजन कुमार, बांका : तपती गर्मी के बीच पूरा जिला भीषण पेयजल संकट से घिर गया है. शहर हो या गांव हर घर में पानी के लिए लोग पानी-पानी हो रहे हैं. इस बीच जिले के कमोबेश सभी आदिवासी गांव में पेयजल संकट ने बड़ा रूप ले लिया है. अलबत्ता, पानी की दरकार में आदिवासी की जिंदगी काफी निराशाजनक हो गयी है.

  • हत्या के आरोपित पिता और पुत्र को आजीवन कारावास

    बांका : फास्ट ट्रैक केके महता की कोर्ट ने हत्या के एक मामले में अमरपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत पवई गांव निवासी पिता-पुत्र गणेश चंद्र चौधरी व गौतम चौधरी को गुरुवार को आजीवन कारावास की सजा सुनायी. दोष सिद्ध कर सजा मुकर्रर करने के बाद दोनों को जेल भेज दिया गया.

  • जिले में पारा पहुंचा 43 पार, माह का सर्वाधिक गर्म दिन रहा मंगलवार, नहीं मिल रही राहत, तेज धूप व बढ़ती गर्मी से जनजीवन अस्त-व्यस्त

    बांका : जिले में तेज धूप व बढ़ती गर्मी से आम जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. एक सप्ताह से सुबह होने के साथ ही तेज धूप निकलती है और दिन का तापमान चढ़ने लगता है. दोपहर के बाद देर शाम तक एक समान गर्मी बनी रहती है. केभीके के मौसम विभाग के पूर्वानुमान में मंगलवार को उच्चतम तापमान 42 डिग्री सेल्सियस आंका गया था और हुआ भी कुछ इसी तरह का. मंगलवार का दिन सर्वाधिक गर्म दिन रहा.

  • गर्मी व मशीन के चक्कर में खाताधारी परेशान, दिनभर बैंक में परेशान होने के बाद कई ग्राहक खाली हाथ लौटते हैं घर

    बांका : जिले के सबसे बड़े बैंक एसबीआइ की मुख्य शाखा में ग्राहकों की सुविधा का ख्याल नहीं रखा जा रहा है. इससे बैंक ग्राहक खासे नाराज है. बैंक में वृद्ध ग्राहकों की भीड़ माह के अंत से लेकर 10 तारीख तक काफी रहती है. इसी दौरान वृद्ध ग्राहक या सेवानिवृत्त कर्मियों को मुख्य शाखा से पेंशन की राशि निकालनी होती है. अमूमन यह देखा गया है कि ज्यादातर ग्राहकों की भीड़ पासबुक अपडेट कराने की रहती है.

  • बांका में प्रतिदिन रोजगार की गारंटी नहीं आज हाथ लगा काम, कल का ठिकाना नहीं

    मदन कुमार, बांका : सरकारी दावें व विभागीय आंकड़ें से इतर बेरोजगारी का आलम काफी भयानक है. मजदूर दिवस पर जहां आज सरकारी व गैर सरकारी कार्यालय में छुट्टी है, वहीं दूसरी ओर दो जून की रोटी के लिए शहर के प्रमुख चौक-चौराहे पर रोजगार ढूंढने के लिए तपती धूप में सैकड़ों मजदूर खड़े हैं. हैरानी की बात यह है कि इन्हें प्रतिदिन रोजगार हाथ लगेगा, इसकी कोई गारंटी नहीं है.

  • ट्रैक्टर पलटने से मालिक की मौके पर हुई मौत

    बांका : नये सत्र के साथ विभिन्न विद्यालय में एडमिशन व री-एडमिशन का चलन शुरु हो गया है. स्कूल प्रवेश की महंगी शुल्क अभिभावकों के लिए परेशानी बनी ही हुई है. री-एडमिशन के नाम पर निजी स्कूल अभिभावक का आर्थिक दोहन कर रहे हैं. प्रशासन निजी स्कूल की मनमानी को गंभीरता से नहीं ले रही है.

  • एमआरडी में इंजीनियरिंग व मेडिकल की करायी जायेगी तैयारी, बना प्लान

    बांका : जिले की शिक्षा व्यवस्था को सुदृढ़ एवं सुगम बनाने के लिए डीएम कुंदन कुमार ने सोमवार को समाहरणालय सभागार में शिक्षा विभाग एवं समाज कल्याण विभाग के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक कर अधिकारियों को कई दिशा निर्देश दिये. डीएम ने कहा कि स्कूल चले हम अभियान फेज टू के तहत उन्नयन के माध्यम से जिले सहित राज्य में शिक्षा जगत में बड़ा बदलाव आया है.

  • किसान सम्मान निधि योजना पर आचार संहिता ने लगाया ब्रेक

    बांका : केंद्र की महत्वावकांक्षी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना पर आचार संहिता का ब्रेक लगा हुआ है. आचार संहिता से पहले महज 6322 किसानों के खाते में दो-दो हजार की दर से एक करोड़ 26 लाख 44 हजार राशि भुगतान की जा चुकी है. जबकि, अबतक एक लाख 61 हजार 67 किसानों ने इस योजना का लाभ लेने के लिए आवेदन किया है.

  • जिले के चापाकल व कुएं की करें मरम्मत : डीएम

    बांका : डीएम कार्यालय वेश्म में सोमवार को आपदा की एक बैठक आयोजित हुई. बैठक में डीएम ने आपदा संबंधित कई दिशा निर्देश दिये. बैठक में डीडीसी अभिलाशा कुमारी शर्मा सहित लोक स्वास्थ्य अभियंत्रण संगठन के कार्यपालक अभियंता एवं बीडीओ मौजूद थे.

  • तेज धूप में बरतें सावधानी, नहीं तो बढ़ सकती है आपकी परेशानी

    चंदन कुमार, बांका : वैशाख माह शुरू होते ही मौसम में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. मौसम में बदलाव के कारण अधिकांश लोगों के स्वास्थ पर इसका सीधा असर पड़ने लगा है. लोगों को बीमारियों ने परेशान करना शुरू कर दिया हैं. अस्पताल में इन दिनों मरीजों के भीड़ में काफी इजाफा देखने को मिल रही है.

  • एसी खराब हो जाने की वजह से एक माह से बंद है मोतियाबिंद का ऑपरेशन

    मदन कुमार, बांका : सदर अस्पताल के मोतियाबिंद ऑपरेशन कक्ष में एससी खराब होने की वजह से एक माह से ऑपरेशन ठप है. इस बाबत कई बार सदर अस्पताल प्रशासन ने जिला स्वास्थ्य समिति को एससी मरम्मती के लिए लिखित जानकारी दी, परंतु अबतक मरम्मती का कार्य नहीं हुआ है.

  • रैन बसेरा बना है गरीबों का एकमात्र ठिकाना

    बांका : भीषण गर्मी के बीच लोगो का जीवन कष्टमय हो गया है. अलबत्ता, तेज धूप में पानी व छांव को ढूंढने में लोग व्याकुल नजर आते हैं. इस बीच शहर के सरकारी बस स्टेंड में बने रैन बसेरा सह आश्रय स्थल से गरीबों को काफी राहत मिल रही है. हालांकि, कभी-कभी यहां रात्रि सेवा ठप रहने की शिकायत आती है. परंतु, इस बिंदू को दरकिनार करें तो यह गर्मी में काफी राहत देने वाला है.

  • अब नवमी व दशमी के छात्र-छात्राओं को देनी होगी हर महीने जांच परीक्षा

    बांका : अब नवमी व दशमी वर्ग में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा विकसित करने के लिए मासिक टेस्ट का आयोजन किया जायेगा. बिहार शिक्षा परियोजना परिषद ने माध्यमिक विद्यालय में गुणवत्तापूर्ण शिक्षण व्यवस्था के लिए मासिक मूल्यांकन इसी अप्रैल के अंतिम सप्ताह से करने का निर्देश सभी कार्यक्रम पदाधिकारी को दिया है.

  • इंडिका कार से 192 केन बियर व सात बोतल शराब जब्त

    चांदन : एसपी स्वप्ना जी मेश्राम व एडिशनल एसपी सह एसडीपीओ मदन कुमार आनंद के निर्देश पर अवैध शराब के कारोबारियों के खिलाफ चलाये जा रहे चेकिंग अभियान में चांदन पुलिस को फिर कामयाबी हासिल हुई है.

  • नाबालिगों के प्रेम-प्रसंग में दंपती के साथ मारपीट

    कटोरिया : सूइया बाजार में नाबालिगों के प्रेम-प्रसंग में घर पर पहुंच कर दंपती के साथ मारपीट करने का मामला प्रकाश में आया है. जख्मी रमेश साह (45वर्ष) व उसकी पत्नी ललिता देवी (40वर्ष) को रेफरल अस्पताल भेजा गया. जहां चिकित्सक डाॅ नरेश प्रसाद ने जख्मी दंपती का प्राथमिक उपचार किया.

  • भतीजे ने चाची की मांग में भरा सिंदूर

    कटोरिया : कटोरिया थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत कटोरिया अंतर्गत बेलौनी गांव में भतीजा ने अपनी चाची की मांग सिंदूर से भर दिया, साथ ही दोनों साथ-साथ जिंदगी गुजारने को भी राजी हो गये हैं.

  • एसिड अटैक :अमरपुर में मां-बेटी की गयी है जान, सरकारी स्तर से अबतक नहीं मिल पाया है पीड़ित पति को मुआवजा

    बांका : भागलपुर में एक युवती पर हुए एसिड अटैक ने पूरे क्षेत्र को सहमा दिया है. हालांकि, पीड़िता के सहयोग में लोगों का लगतार हाथ उठ रहा है. एसिड अटैक की घटना काफी दर्दनाक व सामाजिक कलंक के रुप में माना जाता है. इस जिले में भी यह घटना कई मतरबा घट गयी है.

  • पावर ग्रिड के चालक की पिटाई कर वाहन किया क्षतिग्रस्त

    पूर्णिया : मरंगा थाना क्षेत्र के पावर ग्रिड कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया के वाहन चालक की बदमाशों ने न केवल जमकर पिटाई की बल्कि वाहन को भी क्षतिग्रस्त कर दिया. बदमाशों ने जाते जाते यह धमकी दी कि आगे भी ऐसी घटना को दोहराया जायेगा.

  • अब शहरों की तरह गांवों की गलियों व नाले की होगी सफाई

    निरंजन कुमार, बांका : जिले में शहरों की तरह ही अब ग्राम पंचायतों में साफ- सफाई को प्राथमिकता दी जानी है. इसको लेकर पंचायती राज विभाग ने ग्राम पंचायतों को बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है. सात निश्चय योजना के अलावे अब गांव के गली- गली के नली नालों की भी प्रतिदिन सफाई की जानी है.

  • मतगणना को ले विधानसभावार 14 टेबुलों की रहेगी व्यवस्था

    बांका : लोस चुनाव के बाद अब सबकी नजर वज्रगृह पर टिकी हुई है. आगामी 23 मई को स्थानीय पीबीएस कॉलेज में मतगणना होनी है. इसको लेकर जिला प्रशासन ने मतगणना की तैयारी शुरू कर दी है. मालूम हो कि यहां के छह: विधान सभा की मतगणना उक्त तिथि को समय से शुरू होकर अंतिम परिणाम तक चलेगी.

  • फंदा लगा किशोर ने की आत्महत्या

    बांका : शहर के करहरिया मुहल्ले में किराये के मकान में रह रहे शंभुगंज के महादेवपुर गोयडा निवासी करीब 17 वर्षीय छात्र सन्नी कुमार ने रविवार की देर रात फंदे से लटक आत्महत्या कर ली है. इसको लेकर मृतक के पिता प्रभाकर तिवारी ने टाउन थाना पुलिस के समक्ष फर्द बयान दर्ज कराया है.

  • उन्नयन बांका को जानने पहुंचे दो प्रशिक्षु आइएएस, डीएम से मिले

    बांका : बिहार कैडर के दो आइएएस प्रशिक्षु ने सोमवार को बांका के जिलाधिकारी कुंदन कुमार से मिलकर उन्नयन बांका की जानकारी ली. डीएम ने भागलपुर के प्रशिक्षु आइएएस तरनजौत सिंह व पूर्णिया के प्रशिक्षु आइएएस अनिल कुमार को उन्नयन बांका के बारे में विस्तार से जानकारी दी.

  • बारिश में घर से निकलना हो जाता है दूभर, शहर के लोगों में आक्रोश

    बांका : बांका शहर एक वर्ष पूर्व नगर पंचायत से नगर परिषद में अपग्रेड हो चुका है. बावजूद शहर के दर्जनों मुहल्लों में आज भी पक्की सड़क व नाला नहीं है. इस वजह से बारिश के दिनों इन मुहल्ले वासियों को घर से निकलना दूभर होता है.

  • बांका में वोट आज, 16.96 लाख वोटर करेंगे प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला

    बांका : लंबी चुनाव प्रक्रिया व जिला प्रशासन की चुनावी तैयारी के बाद आखिरकार वह घड़ी आ गयी है, जिसका इंतजार सभी को था. लोकसभा चुनाव के लिए गुरुवार को मतदान है. बांका लोकसभा अंतर्गत छह विधानसभा क्षेत्र के 1816 बूथ पर 16 लाख 96 हजार 553 मतदाता चुनाव में खड़े प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला करेंगे. जिला निवार्चन ने चुनाव को लेकर सभी जरुरी पुख्ता तैयार कर ली है. यानि चुनाव में मतदाता प्रत्याशियों के भाग्य विधाता हैं.

  • दो-दो घंटे पर अपडेट होगा मतदान प्रतिशत, पल-पल की खबर पहुंचेगी नियंत्रण कक्ष

    बांका : लोकसभा चुनाव को लेकर जिला मुख्यालय से सभी मतदान केन्द्र पर नजर रखी जायेगी. इसके लिए विगत 16 अप्रैल से समाहरणालय सभागार में जिला नियंत्रण कक्ष बनाया गया है. जिसमं पांच विधानसभा का अलग-अलग नियंत्रण कक्ष की स्थापना की गयी है.

  • लोकसभा चुनाव : दहशतगर्दों को देखते ही मार दी जायेगी गोली

    . लोकसभा चुनाव को लेकर पूरा जिला क्षेत्र को सुरक्षा घेरा में ले लिया गया है. मतदान केंद्र के साथ शहर व गांव के प्रमुख व संदिग्ध स्थानों पर भारी संख्या में सशस्त्र पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है. सभी मतदान केन्द्र पर सशस्त्र पुलिस रहेंगे. जबकि नक्सल प्रभावित खास तौर पर बेलहर व कटोरिया क्षेत्र के सभी बूथ पर पैरामिलिट्री, एसएसबी व अन्य अर्द्धसैनिक बल मौजूद रहेंगे.