• 'ऑटो सेक्टर को डिमांड बढ़ाने के लिए अब खुद अपने लेवल पर करना होगा प्रयास'

    नयी दिल्ली : वाहन निर्माताओं के संगठन सियाम ने शनिवार को कहा कि जीएसटी परिषद की ओर से वाहनों पर कर में कटौती से इनकार करने के बाद अब मांग को बढ़ावा देने के लिए उद्योग को अपने स्तर पर ही प्रयास करने होंगे. सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) के अध्यक्ष राजन वढेरा ने बयान में कहा कि वाहन उद्योग जीएसटी में कटौती को लेकर काफी आशान्वित था. हालांकि, वाहनों पर जीएसटी को 28 से घटाकर 18 फीसदी नहीं किया गया है.

  • अब मारुति ने भी माना- ओला, उबर की वजह से आई कार बाजार में मंदी, चेयरमैन ने कहा- वित्त मंत्री की बात 100% सही

    देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने भी यह मान लिया है कि ओला, उबर जैसी एग्रीगेटर टैक्सी सेवाओं की वजह से कार बाजार में मंदी आई है.

  • मौजूदा तिमाही में अपने कारखानों मे 17 दिन तक उत्पादन ठप रखेगी महिंद्रा एंड महिंद्रा

    नयी दिल्ली : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मौजूदा तिमाही में अपने वाहन कारखानों में आठ से 17 दिन तक उत्पादन बंद रखने की घोषणा की है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि बिक्री का उत्पादन के साथ समायोजन करने के लिए वह यह कदम उठा रही है. इससे पहले कंपनी ने अगस्त में कहा था कि वह जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान अपने विभिन्न कारखानों में उत्पादन 8 से 14 दिन तक बंद करेगी.

  • Auto सेक्टर की मंदी के पीछे राजीव बजाज ने ओवर प्रोडक्शन को बताया अहम जिम्मेदार

    नयी दिल्ली : ऑटोमोआइल सेक्टर में बीते 10 महीने से लगातार छायी मंदी को लेकर देश में राजनीतिक और कारोबारी तौर पर बहस छिड़ी हुई है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस सेक्टर में मंदी के पीछे देश के युवाओं में ओला-उबर जैसी कैब सेवा को लेकर बढ़ते रुझान को अहम कारण बताती हैं, तो विपक्ष के लोग इसे लेकर सरकार की जीएसटी प्रणाली को जिम्मेदार बताते हैं.

  • यामाहा ने चेन्नई कारखाने के कर्मचारियों के साथ तीन साल का वेतन समझौता किया

    नयी दिल्ली : दोपहिया कंपनी इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) प्राइवेट लिमिटेड ने अपने चेन्नई कारखाने के कर्मचारियों के साथ तीन साल का वेतन समझौता किया है. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने कहा है कि इस वेतन करार को पिछली तारीख यानी एक अप्रैल, 2019 से लागू किया जायेगा. यह समझौता 31 मार्च,2022 तक के लिए है. कंपनी ने हालांकि , कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि का ब्योरा नहीं दिया है.

  • TVS ने लॉन्च किया Radeon का स्पेशल एडिशन, जुड़े नये फीचर्स

    दुपहिया वाहन कंपनी टीवीएस मोटर ने अपनी बाइक रेडियोन का नया संस्करण बुधवार को बाजार में पेश किया, जिसकी शुरुआती कीमत 54,665 रुपये है. कंपनी के विपणन प्रमुख (कम्यूटर मोटरसाइकल्स) पीयूष सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया कि एक साल में कंपनी देश भर में दो लाख रेडियोन बाइक बेच चुकी है.

  • 'युवाओं में ओला और उबर को पसंद करने के कारण ऑटोमोबाइल सेक्टर में आयी नरमी'

    चेन्नई : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि वाहन क्षेत्र में नरमी के कारणों में युवाओं की सोच में बदलाव भी है. लोग अब खुद का वाहन खरीदकर मासिक किस्त देने की बजाश् ओला और उबर जैसी ऑनलाइन टैक्सी सेवा प्रदाताओं के जरिये वाहनों की बुकिंग को तरजीह दे रहे हैं. सीतारमण ने कहा कि दो साल पहले तक वाहन उद्योग के लिए ‘अच्छा समय'' था. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि निश्चित रूप से उस समय वाहन क्षेत्र के उच्च वृद्धि का दौर था.

  • Tata ने लॉन्च किया SUV Nexon का नया वेरिएंट KRAZ

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स ने अपनी एसयूवी नेक्सॉन का दूसरा विशेष संस्करण पेश किया है. कंपनी ने एक बयान में बताया कि नेक्सॉन मॉडल की एक लाख इकाई बिकने के मौके पर उसने यह विशेष संस्करण पेश किया है.

  • Evolet ने लॉन्च की चार पहियोंवाली भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, पढ़ें पूरी खबर

    नयी दिल्ली : रिसाला समूह की ई-वाहन कंपनी रिसाला इलेक्ट्रिक मोटर्स ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) इलेक्ट्रिक क्वार्ड-बाइक समेत तीन ई-स्कूटर पेश किये. कंपनी ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स की सुविधा से परिपूर्ण इन वाहनों को धीमी गति से लेकर तेज गति की श्रेणी में बाजार में उतारा है.

  • मारुति ने लगातार सातवें महीने उत्पादन को घटाया

    नयी दिल्ली : वाहन बाजार में मंदी के चलते मारुति सुजुकी इंडिया ने अगस्त में अपने उत्पादन में 33.99 प्रतिशत की कटौती की है. इस प्रकार यह लगातार सातवां महीना है जब देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने अपना उत्पादन घटाया है. मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि कंपनी ने अगस्त महीने में 1,11,370 वाहन उत्पादित किए . जबकि पिछले साल की समान अवधि में कंपनी का उत्पादन 1,68,725 वाहन था.

  • Renault Triber Launch: 5 लाख से कम में आयी 7 सीटर कार, खूबियां दमदार

    फ्रांस की दिग्गज वाहन कंपनी रेनो (Renault) ने अपना सात सीटर कॉम्पैक्ट बहुउद्देशीय वाहन ''ट्रिबर'' (Triber) बुधवार को पेश किया. इसकी कीमत 4.95 लाख से 6.49 लाख रुपये के बीच रखी गई है.

  • 'Automobile सेक्टर में प्रोडक्शन को प्रोत्साहन देने में इंपॉटेंट है राज्य सरकारों का Role'

    नयी दिल्ली : मारुति-सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आरसी भार्गव का मानना है कि यदि राज्य सरकारें विनिर्माण क्षेत्र को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका को सही तरीके से नहीं निभातीं हैं, तो नरेंद्र मोदी सरकार का अगले पांच साल में अर्थव्यवस्था को 5,000 अरब डॉलर पर पहुंचाने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य पटरी से उतर सकता है. कंपनी की सालाना आमसभा में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए भार्गव ने कहा कि विनिर्माण उद्योग को आगे बढ़ाने में राज्य सरकारों को भागीदारी निभानी होगी.

  • अप्रैल, 2020 से डीजल की छोटी गाड़ियों की बिक्री बंद करके CNG कार उतारेगी मारुति-सुजुकी

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति-सुजुकी ने अप्रैल, 2020 से डीजल कारों पर बिक्री बंद करने की घोषणा की है. ऐसे में उसकी नजर छोटी डीजल कारों की जगह को भरने के लिए सीएनजी कारों पर है. कंपनी ने अप्रैल में घोषणा की थी कि वह अप्रैल 2020 से डीजल कारों की बिक्री बंद कर देगी. ऐसा नये भारत स्टेज-6 उत्सर्जन मानक के अनुरूप लागत बढ़ने का आकलन करने के बाद किया गया. उस समय कंपनी की कुल बिक्री का करीब 23 फीसदी डीजल कारें थीं.

  • FPI पर बढ़ा सरचार्ज वापस होने से सेंसेक्स 793 अंक उछला, निफ्टी फिर से 11 हजार के पार

    मुंबई : विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) पर बढ़ा हुआ सरचार्ज वापस होने और बैंकों को एकमुश्त 70,000 करोड़ रुपये की पूंजी उपलब्ध कराने की घोषणा के बाद सोमवार को शेयर बाजार ने 793 अंक की छलांग लगा ली. बैंकों के शेयरों की अगुआई में बाजार में तेजी का रुख रहा. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स सोमवार को 1,052 अंक तक बढ़ने के बाद कारोबार की समाप्ति पर 792.96 अंक यानी 2.16 फीसदी बढ़कर 37,494.12 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान सेंसेक्स ऊंचे में 37,544.48 अंक और नीचे में 36,492.65 अंक तक आया.

  • Maruti-Suzuki India को त्योहारी सीजन में वाहनों की मांग में बढ़ोतरी होने की उम्मीद

    जयपुर : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया को उम्मीद है कि त्योहारी सीजन से यात्री वाहनों की मांग बढ़ेगी और मंदी से गुजर रहा देश का ऑटोमाबाइल इंडस्ट्री एक बार फिर स्पीड पकड़ेगा, भले ही सरकार इसकी मदद को आगे आये या नहीं आये. मारुति-सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने यहां एक साक्षात्कार में यह उम्मीद जतायी.

  • Kia Motors ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली Made In India SUV Seltos

    कोरिया की दिग्गज वाहन कंपनी किया मोटर्स (Kia Motors) ने एसयूवी सेल्टोस (SUV Seltos) को पेश करके बृहस्पतिवार को भारतीय बाजार में कदम रखा है. इसकी शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये रखी गई है.

  • Maruti Suzuki XL6 लॉन्च, मारुति ने 9.79 लाख रुपये में पेश की नयी MPV

    मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने नये बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) एक्सएल 6 को बुधवार को पेश किया. शोरूम में इसकी कीमत 9.79 लाख से 11.46 लाख रुपये के बीच है. यह छह सीटर गाड़ी है.

  • 2019 BMW 3 Series लॉन्च : 41.4 लाख रुपये में आयी बीएमडब्ल्यू की नयी सेडान

    जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपनी 3 श्रृंखला की सेडान का नया संस्करण (2019 BMW 3 Series Sedan) पेश किया है. इसकी शोरूम कीमत 41.4 लाख रुपये से 47.9 लाख रुपये है.

  • Hyundai Grand i10 NIOS लॉन्च, कीमत 5 लाख रुपये से शुरू

    दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन कंपनी हुंदै ने हैचबैक कार ग्रैंड आई10 हैचबैक को मंगलवार को भारतीय बाजार में पेश किया. इस नये मॉडल के जरिये कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट श्रेणी का विस्तार किया है.

  • Hero Electric India ने बाइक बाजार में लॉन्च किये NYX ER और Optima ER स्कूटर

    नयी दिल्ली : हीरो इलेक्ट्रिक ने सोमवार को दो नये ई-स्कूटर मॉडलों ऑप्टिमा ईआर और निक्स ईआर (विस्तारित रेंज) को भारतीय बाजार में पेश किया. इन मॉडलों की शोरूम में कीमत 68,721 रुपये से 69,754 रुपये के बीच है. कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि नये स्कूटर हीरो के सभी इलेक्ट्रिक डीलरों के पास उपलब्ध हैं.

  • अशोक लेलैंड ने पेश किया कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने का प्लान, वाहन उद्योग में सुस्ती की मार झेल रही कंपनी

    चेन्नई : वाहन उद्योग में जारी संकट के बीच क्षेत्र की अग्रणी कंपनी अशोक लीलैंड ने कार्यकारी स्तर के कर्मचारियों के लिए कंपनी से अलग होने की योजना की घोषणा की है. कंपनी की ओर से यह योजना ऐसे समय में पेश की गयी है, जब पहले से ही उसके कर्मचारी बोनस बढ़ाने को लेकर शुक्रवार से हड़ताल पर हैं.

  • बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी से बाजार ने मनाया आजादी का जश्न, सेंसेक्स में 353 अंकों की उछाल

    मुंबई : आईसीआईसीआई बैंक, रिलांयस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी और इन्फोसिस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी के दम पर बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 353 अंक उछलकर बंद हुआ. एशिया के अन्य बाजारों में सकारात्मक रुख का भी घरेलू बाजार पर असर पड़ा. कारोबारियों के अनुसार, मुद्रास्फीति के नरम होने से भी बाजार की धारणा पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा.

  • जेटीएसवी ने उतारा टिआगो जेटीपी

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स और जयेम ऑटोमोबाइल्स की संयुक्त उपक्रम कंपनी जेटी स्पेशल व्हीकल्स (जेटीएसवी) ने बुधवार को टिआगो जेटीपी और टिगोर जेटीपी के उन्नत संस्करण पेश किए. इनकी शोरूम कीमतें क्रमश: 6.69 लाख रुपये और 7.59 लाख रुपये रखी गयी हैं. जेटीएसवी में टाटा मोटर्स और जयेम ऑटो बराबर के भागीदार हैं .

  • Bajaj Pulsar 125 Neon: आ गयी सबसे सस्ती पल्सर, कीमत बस इतनी...

    बजाज ऑटो ने नयी पल्सर 125 नियॉन (Bajaj Pulsar Neon 125) को मंगलवार को पेश किया. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 64,000 रुपये है.

  • Global Selling की वजह से सेंसेक्स 624 अंक गिरकर बंद, Reliance Industries के शेयर 10 फीसदी मजबूत

    मुंबई : वैश्विक शेयर बाजारों में बिकवाली के जोर के बीच एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में भारी गिरावट के चलते मंगलवार को सेंसेक्स 624 अंक गिरकर बंद हुआ. बाजार में गिरावट के दौर को धता बताते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 10 फीसदी तक चढ़ गया. इससे लुढ़कता सेंसेक्स थोड़ा संभला. वैश्विक रुख के अलावा, विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकी मांग धीमी पड़ने, अर्थव्यवस्था में मंदी दिखने और अन्य घरेलू वृहद आर्थिक चुनौतियों की वजह से भी निवेशकों के बीच धारणा कमजोर रही.

  • यात्री वाहनों की बिक्री में लगातार नौवें महीने गिरावट जारी, जुलाई में 31 फीसदी घटी

    नयी दिल्ली : यात्री वाहनों की बिक्री जुलाई में लगातार नौवें महीने गिरी है. यह 30.98 फीसदी घटकर 2,00,790 वाहन रही है, जो जुलाई 2018 में 2,90,931 वाहन थी. भारतीय वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने मंगलवार को इस संबंध में आंकड़े जारी किये. समीक्षावधि में घरेलू बाजार में कार की बिक्री 35.95 फीसदी टूटकर 1,22,956 वाहन रही. जुलाई, 2018 में 1,91,979 वाहन थी.

  • यामाहा ने कहा, बीएस-6 नियमों के अनुपालन से दोपहिया वाहनों के 10-15 प्रतिशत तक बढ़ेंगे दाम

    नयी दिल्ली : इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) ने कहा कि बीएस-6 उत्सर्जन नियमों का अनुपालन करने से स्थानीय स्तर पर विनिर्मित दोपहिया वाहनों के दाम 10 से 15 फीसदी बढ़ सकते हैं. कंपनी के मंगलवार को कहा कि वह चरणबद्ध तरह से बीएस-6 मानकों के अनुरूप मोटरसाइकिलों और स्कूटरों में बदलाव करेगी. मोटरसाइकिल के लिए यह प्रक्रिया नवबंर, 2019 और स्क्टूर के लिए जनवरी, 2020 से शुरू होगी.

  • बाजार में गाड़ियों की डिमांड में लगातार आ रही गिरावट, प्रोडक्शन में कटौती कर रहीं ऑटोमोबाइल कंपनियां

    नयी दिल्ली : बाजार में मांग में गिरावट को देखते हुए वाहन कंपनियां उत्पादन में कटौती कर रही हैं. टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने उत्पादन घटाने की शुक्रवार को घोषणा की. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शेयर बाजार से कहा कि वह चालू तिमाही में अपने विभिन्न संयंत्रों में 8-14 दिन के लिए उत्पादन बंद करेगी. वहीं, टाटा मोटर्स ने भी नरम पड़ती मांग के मद्देनजर उत्पादन कम करने के कदम उठाये जाने की जानकारी दी.

  • Maruti Suzuki XL6 की बुकिंग शुरू, Rs 11000 में बुक करें प्रीमियम MPV

    मारुति सुजुकी इंडिया ने शुक्रवार को अपनी आने वाली प्रीमियम बहुउद्देशीय वाहन (एमपीवी) एक्सएल 6 की बुकिंग शुरू करने की घोषणा की. मारुति सुजुकी (एमएसआई) ने बयान में कहा कि नये वाहन की बिक्री खुदरा शृंखला ''नेक्सा'' से की जाएगी.

  • 8000 रुपये से अधिक सस्ते हुए इस कंपनी के ई-स्कूटर, जानिये कितनी है कीमत...

    नयी दिल्ली : दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी ओकिनावा ने बिजली से चलने वाले वाहनों (ई - वाहन) पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में कटौती का फायदा अपने ग्राहकों को दिया है. कंपनी ने अपने स्कूटरों के दाम में 8,600 रुपये तक की कटौती की है. ओकिनावा ने सोमवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने बयान में कहा कि लेड बैटरी आधारित स्कूटरों के दाम में 2,500 से 4,700 रुपये और लियॉन बैटरी वाले स्कूटरों की कीमत में 3,400 रुपये से 8,600 रुपये की कटौती की गयी है.

  • Hyundai Kona Electric हुई 1.58 लाख रुपये सस्ती

    हुंदै मोटर इंडिया ने अपनी पहली बैटरी चालित एसयूवी कोना की कीमत में 1.58 लाख रुपये की कमी की शुक्रवार को घोषणा की. वाहन कंपनी ने कहा कि इस तरह के वाहनों पर जीएसटी में कमी का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए यह निर्णय किया गया है.

  • Tata Tigor इलेक्ट्रिक हुई 80,000 रुपये सस्ती

    टाटा मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक कार ''टिगोर ईवी'' की कीमत में 80,000 रुपये तक की कटौती करने का निर्णय किया है. कंपनी ने यह फैसला इलेक्ट्रिक वाहनों पर माल एवं सेवाकर (जीएसटी) की दरों में की गयी कटौती का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के उद्देश्य से किया है.

  • 20 गुना तक महंगा हो सकता है नयी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन, SIAM ने जतायी चिंता

    वाहन कंपनियों के संगठन सियाम ने नये वाहनों के पंजीयन शुल्क में प्रस्तावित भारी-भरकम वृद्धि पर बुधवार को चिंता जाहिर की. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी एक हालिया मसौदा अधिसूचना के अनुसार, नये वाहनों का पंजीयन शुल्क श्रेणियों के आधार पर मौजूदा शुल्क से 10-20 गुना बढ़ सकता है.

  • Hyundai Venue की 60 दिन में रिकॉर्ड 50 हजार बुकिंग

    हुंदै मोटर इंडिया ने मंगलवार को कहा कि नयी कार वेन्यू की पहले 60 दिन में बुकिंग 50,000 के आंकड़े पर पहुंच गयी है. कंपनी अब तक 18,000 कार ग्राहकों को दे चुकी है.

  • Honda ने 5088 कारें वापस मंगाईं, Airbag में है खामी

    जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार से अपने पुरानी माॅडल की जैज (Jazz), सिटी (City), सीआर-वी (CR-V), सिविक (Civic) और एकॉर्ड (Acord) की 5,088 कारें ठीक कराने के लिए बाजार से वापस मंगाई हैं.

  • Porsche ने भारत में लॉन्च की 70 लाख की नयी Macan, ये खूबियां हैं खास...

    नयी दिल्ली : लग्जरी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी पॉर्श ने सोमवार को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी मैकन का भारत में पूरी तरह नया संस्करण पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 69.98 लाख रुपये से शुरू होती है. इसके अधिक शक्तिशाली संस्करण मैकन एस की कीमत 85.03 लाख रुपये है.

  • भारत में 1700 नौकरियों की कटौती करेगी निसान मोटर्स, कंपनी ने बताया यह कारण...

    नयी दिल्ली : वाहन बनाने वाली जापान की कंपनी निसान अपने भारतीय परिचालन में 1,700 नौकरियों की कटौती करेगी. इसमें अधिकतर नौकरियां विनिर्माण परिचालन से जुड़ी हुई हैं. यह कंपनी की वैश्विक पुनर्गठन प्रक्रिया का हिस्सा है. इसके तहत कंपनी विभिन्न स्थानों पर अपने कुल कार्यबल में 6,000 की कमी लायेगी.

  • निसान मोटर्स का 95 फीसदी घटा शुद्ध लाभ, 12,500 लोगों की होगी छंटनी

    योकोहामा : जापान की संकटग्रस्त वाहन कंपनी निसान ने गुरुवार को कहा कि वह 12,500 लोगों की छंटनी करेगी. कंपनी का मुनाफा अप्रैल-जून तिमाही में 95 फीसदी गिरा है. कंपनी की अमेरिका एवं यूरोपीय बाजारों में वाहनों की बिक्री कम हुई है. कंपनी के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन की अचानक गिरफ्तारी के बाद निसान मुश्किलों का सामना कर रही है.

  • BMW X7 भारत में लॉन्च, कीमत 99 लाख रुपये

    जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपनी प्रमुख स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल (एसएवी) एक्स-7 को बृहस्पतिवार को भारत में पेश किया. शोरूम में इसकी कीमत 98.9 लाख रुपये है.

  • HDFC Bank और एचडीएफसी में भारी बिकवाली, 306 अंक और लुढ़का सेंसेक्स

    मुंबई : शेयर बाजारों में सोमवार को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में गिरावट आयी और बीएसई सेंसेक्स 306 अंक लुढ़ककर बंद हुआ. कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच दो प्रमुख घरेलू वित्तीय कंपनियों एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी के शेयरों में भारी बिकवाली से साथ प्रमुख सूचकांक नीचे आ गये. कारोबारियों के अनुसार, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों की ओर से पूंजी निकासी तथा रुपये की विनिमय दर में गिरावट से भी बाजार के प्रति धारणा प्रभावित हुई.

  • Bajaj ने 37,997 रुपये में पेश की यह धांसू बाइक, जानें फीचर्स

    बजाज ऑटो ने सोमवार को शुरुआती स्तर की मोटरसाइकिल सीटी110 का नया संस्करण पेश किया. इसकी यहां शोरूम में कीमत 37,997 रुपये से 44,480 रुपये के बीच है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नये सीटी110 को इस तरह से तैयार किया गया है कि यह खराब सड़कों पर भी बेहतर ढंग से चल सके.

  • HDFC का मार्केट कैप 4 लाख करोड़ रुपये के पार, बीएसई की बनी चौथी सबसे मूल्यवान कंपनी

    नयी दिल्ली : एचडीएफसी के शेयर में गुरुवार को जोरदार तेजी दर्ज हुई, जिससे कंपनी का बाजार पूंजीकरण चार लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया. बंबई शेयर बाजार में कारोबार बंद होने के समय एचडीएफसी का बाजार पूंजीकरण 4,04,384.68 करोड़ रुपये रहा. बीएसई में कंपनी का शेयर 2.52 फीसदी की बढ़त के साथ 2,343.85 रुपये पर बंद हुआ. दिन में कारोबार के दौरान एक समय यह तीन फीसदी की बढ़त के साथ 2,357 रुपये पर पहुंच गया था.

  • Skoda Rapid ने लॉन्च किया राइडर एडिशन, कीमत 6.99 लाख रुपये

    वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो ने अपनी मध्यम आकार की सेडान कार रैपिड का सीमित संस्करण (लिमिटेड एडिशन) मंगलवार को पेश किया. शोरूम में इसकी शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपये है.

  • TVS Apache RTR 200 का नया मॉडल लॉन्च, इसे चलाने के लिए पेट्रोल या बिजली की जरूरत नहीं

    टीवीएस मोटर कंपनी ने शुक्रवार को इथेनॉल से चलने वाली मोटरसाइकिल ''अपाचे आरटीआर 200 एफआई ई100'' पेश की. इसकी कीमत 1.2 लाख रुपये है.

  • Honda WR-V नये अवतार में लॉन्च, कीमत 9.95 लाख रुपये

    होंडा कार्स इंडिया (HCIL) ने बृहस्पतिवार को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी ''डब्ल्यूआर-वी'' का नया संस्करण पेश किया. दिल्ली में शोरूम पर इसकी कीमत 9.95 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने बयान में कहा कि डब्ल्यूआर-वी का नया ''वी'' संस्करण डीजल इंजन में भी उपलब्ध होगा.

  • 2023 तक सभी तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदला जायेगा

    वाहन उद्योग इलेक्ट्रिक वाहन या बिजली चालित वाहन पर रूपरेखा तैयार करने के लिए एक बाहरी एजेंसी से अध्ययन कराएगा. सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि नीति आयोग चाहता है कि 2023 तक सभी तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदल दिया जाये.

  • बजाज फाइनेंस के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट के साथ 174 अंक पर सेंसेक्स बंद

    मुंबई : तेल, गैस, बिजली, धातु और वाहन कंपनियों के शेयरों में गिरावट के चलते बीएसई सेंसेक्स उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बुधवार को 174 अंक या 0.45 फीसदी टूटकर 38,557.04 अंक पर बंद हुआ. बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स में 400 अंक के दायरे में उतार-चढ़ाव दिखा और यह नीचे में 38,474.66 एवं ऊंचे में 38,854.85 अंक तक गया था.

  • SIAM Data: यात्री वाहन की बिक्री 18% घटी, कार की सेल में भी आयी 25% गिरावट

    नयी दिल्ली : देश में यात्री वाहनों की बिक्री जून में 17.54 प्रतिशत घटकर 2,25,732 वाहन रही. पिछले साल जून में यह आंकड़ा 2,73,748 वाहन था. घरेलू वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने बुधवार को जून के वाहन बिक्री आंकड़े जारी किये.

  • Ducati ने भारत में लॉन्च की 20 लाख की बाइक, खूबियां जान लीजिए

    सुपरबाइक बाइक बनाने वाली इटली की कंपनी दुकाती ने मल्टीस्ट्रेडा 1260 एंड्यूरो (Ducati Multistrada 1260 Enduro) को मंगलवार को भारत में पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 19.99 लाख रुपये है. कंपनी ने बयान में कहा कि इस बाइक में पहाड़ी रास्तों और पर्यटन के लिहाज से जरूरी क्षमताओं और सुविधाओं को बढ़ाया गया है.

  • hyundai KONA इलेक्ट्रिक SUV भारत में लॉन्च, एक बार चार्ज करने पर चलाएं 450KM , जानिए कीमत

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने की बात कही और ठीक उसके चार दिन बाद भारत में पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कार लॉन्च हो गयी.

  • Hero Motocorp ने बाइक, स्कूटर की कीमतें बढ़ायी

    देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के दामों में एक प्रतिशत तक वृद्धि की है.

  • 2019 Renault Duster लॉन्च : नये लुक और फीचर्स से लैस होकर आयी डस्टर, कीमत आठ लाख रुपये

    कार बनाने वाली रेनॉ इंडिया ने सोमवार को अपने एसयूवी मॉडल डस्टर का नया उन्नत संस्करण पेश किया. इसकी शोरूम में कीमत आठ लाख से 12.5 लाख रुपये के बीच है. रेनॉ इंडिया ने एक बयान में कहा कि नयी डस्टर में उसने 25 नये फीचर दिये हैं.

  • Bajaj Pulsar NS 125: बजाज ला रहा 125 सीसी की पल्सर, ऐसी होंगी खूबियां

    Bajaj Pulsar NS 125 India Launch: दो दशक तक मोटरबाइकिंग के दीवानों के दिलों पर राज करनेवाले बजाज पल्सर के बारे में एक बड़ी खबर है. बजाज ऑटो नयी पल्सर बाइक भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स की मानें, तो अगले माह इस बाइक पर से पर्दा उठाया जाएगा. इसे Pulsar NS 125 नाम दिया गया है.

  • BS-6 लागू होने से पहले पुराने स्टॉक के कार और बाइक सस्ते में बेचेंगी कंपनियां?

    बजाज ऑटो लिमिटेड ने अगले साल अप्रैल से लागू होने जा रहे भारत स्टेज छह (बीएस-6) के अप्रत्याशित परिणाम होने की आशंका व्यक्त की है. उसने कहा कि इसके कारण घरेलू बाजार में पुराने बीएस-4 वाहनों की बाजार में एक साथ भरमार हो सकती है जिससे चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में कीमतों को लेकर अवांछित मूल्य प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है.

  • मैंग्रोव को बचाने के लिए ठाणे बुलेट ट्रेन स्टेशन के डिजाइन में बदलाव

    नयी दिल्ली : रेलवे की बुलेट ट्रेन परियोजना के क्रियान्वयन का काम देखने वाली एजेंसी एनएचएसआरसीएल ने कहा है कि इस परियोजना से प्रभावित होने वाले मैंग्रोव वृक्षों की संख्या 53 हजार से घटा कर 32,044 करने के लिए महाराष्ट्र के ठाणे में स्टेशन के डिजाइन पर फिर से काम किया है. नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचआरसीएल) के प्रबंध निदेशक (एमडी) अचल खरे ने बयान जारी कर कहा कि वन्यजीव, वन एवं सीआरजेड की जरूरी मंजूरी ले ली गयी है.

  • MG Motor ने भारत में लॉन्च किया SUV Hector, कीमत Rs 12.18 हजार

    एमजी मोटर इंडिया ने बृहस्पतिवार को अपनी एसयूवी कार हेक्टर को भारतीय बाजार में पेश किया. कंपनी ने इस कार की कीमत 12.18-16.88 लाख रुपये के बीच रखी है. इस मॉडल की डिलिवरी अगले महीने के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी.

  • Jeep Compass Trailhawk की बिक्री भारत में शुरू, कीमत...

    फिएट क्राइसलर आॅटोमोबाइल्स (FCA) इंडिया ने मंगलवार को उसकी भारत में बनी जीप कम्पास ट्रेलहॉक की बिक्री शुरू कर दी. इसका दाम 26.8 लाख रुपये रखा गया है.

  • 'पेट्रोल, डीजल से चलने वाले दुपहिया, तिपहिया को एकदम इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलना आसान नहीं'

    टीवीएस मोटर कंपनी और बजाज आॅटो ने दो-पहिया और तीन-पहिया वाहनों को निश्चित समयसीमा के भीतर इलेक्ट्रिक वाहनों में तब्दील करने के नीति आयोग के प्रस्ताव को अनुचित करार दिया है.

  • Maruti Suzuki की सबसे ज्यादा बिकनेवाली कार Dzire हुई महंगी, जानें नयी कीमत...

    मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर की कीमत में 12,690 रुपये तक की वृद्धि की है. कंपनी ने इस मॉडल को नये सुरक्षा एवं उत्सर्जन मानकों के अनुरूप बनाने के बाद कीमतों में यह बढ़ोत्तरी की है.

  • यात्री वाहनों की बिक्री 18 साल के निचले स्तर पर, उद्योग ने मांगी सरकार से मदद

    घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री में 18 साल की सबसे अधिक गिरावट आई है. मई महीने में यात्री वाहनों की बिक्री 20.55 प्रतिशत घटकर 2,39,347 वाहन रह गई. मई 2018 में यह आंकड़ा 3,01,238 वाहन था. खास बात यह है कि पिछले 11 में से 10 महीनों में यात्री वाहनों की बिक्री में गिरावट आई है. सिर्फ अक्टूबर, 2018 ही ऐसा रहा जबकि यात्री वाहनों की बिक्री में 1.55 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज हुई थी.

  • मई के दौरान ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया ने वाहन उत्पादन में की 18 फीसदी कटौती

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मई महीने में वाहन उत्पादन में 18 फीसदी की कटौती की है. यह लगातार चौथा महीना है, जब कंपनी ने उत्पादन में कटौती की है. मारुति-सुजुकी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि उसने मई, 2019 में हल्के वाणिज्यिक वाहन समेत कुल 1,51,188 वाहनों का उत्पादन किया, जबकि एक साल पहले इसी महीने कंपनी ने 1,84,612 इकाइयों का उत्पादन किया था. इस दौरान, उत्पादन में 18.1 प्रतिशत की कटौती की गयी है. हल्के वाणिज्यिक वाहन (एलसीवी) सुपर कैरी को छोड़कर कंपनी ने मई में कॉम्पैक्ट और मिनी कारों सहित अन्य सभी वाहन श्रेणियों में उत्पादन में कमी की है.

  • अमेरिकी कार कंपनियों ने डोनाल्ड ट्रंप से की उत्सर्जन सीमा में ढील नहीं देने की अपील

    वाशिंगटन : दर्जनभर से अधिक कार कंपनियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आधिकारिक तौर पर उत्सर्जन नियमों में ढील नहीं देने को कहा है. ढील से कार बाजार के विखंडित होने का अंदेशा है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अनुरोध करने वालों में फोर्ड, जनरल मोटर्स, टोयोटा, होंडा और फॉक्सवैगन जैसी बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं.

  • टोयोटा ने भारत में पेश की ग्लैन्जा, कीमत 7.22 लाख रुपये से शुरू

    नयी दिल्ली : जापान की प्रमुख वाहन कंपनी टोयोटा ने बृहस्पतिवार को भारत में प्रीमियम हैचबैक संस्करण ग्लैन्जा की पेशकश की है, जो सुजुकी की बलेनो का संस्करण है और जिसे टोयोटा अपने स्वदेशी कंपनी (सुजुकी) से एक समझौते के तहत प्राप्त कर रही है.

  • भारत मानक छह वाली गाड़ियां जल्द ही लॉन्च करेगी महिंद्रा, एक हजार करोड़ रुपये का किया निवेश

    मुंबई : घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले साल अपना भारत चरण छह अनुकूल वाहन उतारने की तैयारी में है. कंपनी ने कहा है कि भारत मानक छह चरण वाली गाड़ियों का पेट्रोल मॉडल 2019 में ही उतार देगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने सोमवार को कहा कि हमारा भारत चरण छह मानकों वाला पेट्रोल चालित वाहन चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में तैयार हो जायेगा.

  • Maruti Suzuki की बिक्री मई में 22% गिरी, Alto Wagon R ने दिया झटका

    यात्री कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) की बिक्री इस साल मई महीने में 22 प्रतिशत गिरकर 1,34,641 इकाइयों पर आ गयी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि पिछले साल मई में उसने 1,72,512 वाहनों की बिक्री की थी. आलोच्य माह के दौरान कंपनी की घरेलू बिक्री पिछले साल के 1,63,200 वाहनों से 23.10 प्रतिशत गिरकर 1,25,552 वाहनों पर आ गयी है.

  • Bajaj ला रहा नया स्कूटर, देगा 100 km की माइलेज, जानें लॉन्च डेट!

    बजाज ऑटो अपने नये स्कूटर के साथ एक बार फिर देश की सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहा है. खबर है कि कंपनी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ''अर्बनाइट'' का टैग दिया गया है.

  • Hyundai की यह धांसू इलेक्ट्रिक SUV भारत में इस दिन होगी लॉन्च...

    गुवाहटी : दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंदै भारत में जुलाई में अपनी पहली इलेक्ट्रिक वाहन ''कोना'' एसयूवी पेश करेगी. इसके बाद त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने लोकप्रिय वाहन ''ग्रांड आई 10'' का नया संस्करण पेश करेगी.

  • TVS की यह स्पोर्ट्स बाइक नये फीचर के साथ हुई लांच, जानें कीमत...

    टीवीएस मोटर कंपनी ने विशेष प्रकार के क्लच के साथ टीवीएस अपाचे आरआर310 बाइक बाजार में पेश किया. इसकी यहां शोरूम में कीमत 2.27 लाख रुपये है. कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

  • फिएट क्राइसलर ने फ्रांस की रेनो के साथ विलय का रखा प्रस्ताव

    पेरिस : फिएट क्राइसलर ने फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो के साथ विलय का सोमवार को प्रस्ताव दिया. इस प्रस्ताव का लक्ष्य दोनों कंपनियों के लिए अरबों डॉलर की बचत करना है. फिएट क्राइसलर ने बयान में कहा कि विलय के बाद बनने वाली कंपनी विश्व की तीसरी सबसे बड़ी वाहन कंपनी होगी. इसमें फिएट क्राइसलर और रेनो के शेयरधारकों की 50-50 फीसदी हिस्सेदारी होगी.दोनों कंपनियां इस बारे में कई सप्ताह से बातचीत कर रही थीं.

  • भारत में इलेक्ट्रिक वाहन से पहले हाइब्रिड वाहन उतारेगी होंडा

    जापान की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में पूरी तरह से बिजली से चलने वाले वाहन (ई-वाहन) उतारने से पहले अगले दो साल हाइब्रिड वाहन लायेगी. कंपनी का मानना है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बुनियादी ढांचा जैसे कि चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने में अभी समय लगेगा. कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • TATA Motors ने एक्स्ट्रा सिक्योरिटी कंपोनेंट के साथ टियागो को किया लॉन्च

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपनी हैचबैक कार ‘टियागो'' को कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ पेश किया है. इसकी दिल्ली के शोरूम में कीमत 4.4 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह मॉडल अब दोहरे एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (सीएससी) और रियर पार्किंग सेंसर के साथ आता है.

  • सियाम ने कहा, मोदी-II सरकार से ऑटो इंडस्ट्री की ग्रोथ में सुधारात्मक कदम उठाये जाने की उम्मीद

    नयी दिल्ली : वाहन कंपनियों के संगठन सियाम ने शुक्रवार को इस बात की उम्मीद जतायी कि नयी सरकार वाहनों समेत सभी उपभोक्ता वस्तुओं की वृद्धि में सुधार के कदम उठायेगी. सियाम के अध्यक्ष राजन वढेरा ने एक बयान में कहा कि मोदी-II सरकार के साथ मुझे इस बात की उम्मीद है कि देश जल्दी ही तेज आर्थिक वृद्धि के रास्ते पर अग्रसर हो जायेगा, जिससे वाहनों समेत सभी उपभोक्ता वस्तुओं की मांग में सुधार होगा. उन्होंने कहा कि सियाम मोदी-II सरकार से वाहन उद्योग को प्राथमिक उद्योग का दर्जा देने की उम्मीद करता है.

  • फ्लैश इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने अमेरिका में रॉयल एनफील्ड के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज

    नयी दिल्ली : वाहनों के कल-पुर्जे बनाने वाली फ्लैश इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के उत्पादन के संदर्भ में पेटेंट के उल्लंघन को लेकर रॉयल एनफील्ड के खिलाफ अमेरिका में मुकदमा दायर किया है. रॉयल एनफील्ड महंगी मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी है. पुणे की कंपनी ने कहा कि मुकदमे के तहत रॉयल एनफील्ड ने ‘रेगुलेटर रेक्टिफायर डिवाइस'' और इसी से संबंधित वोल्टेज को नियमित करने के उपाय पर उसके पेटेंट का उल्लंघन किया है.

  • India में एक करोड़ पहुंचा Yamaha मोटर का उत्पादन, चेन्नई प्लांट से निकली एक करोड़वीं गाड़ी

    चेन्नई : जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर का देश में वाहन उत्पादन एक करोड़ पर पहुंच गया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कंपनी के तीन विनिर्माण संयंत्र सूरजपुर (छत्तीसगढ़), फरीदाबाद (हरियाणा) और चेन्नई (तमिलनाडु) में हैं. इस उत्पादन में इन तीनों संयंत्रों का योगदान है. कंपनी ने बयान में कहा कि उसकी एक करोड़वीं गाड़ी '' एफजेडएस - एफआई वर्जन 3.0'' रही. यामाहा मोटर के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में कंपनी के चेन्नई संयंत्र से यह मॉडल उत्पादन के बाद बाहर निकला.

  • अप्रैल महीने में सवारी वाहनों की बिक्री में अक्टूबर 2011 के बाद सबसे बड़ी गिरावट

    नयी दिल्ली : देश में यात्री वाहनों की बिक्री में अप्रैल महीने में गिरावट दर्ज की गयी है. यह अक्टूबर, 2011 के बाद से अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है. यात्री वाहनों की घरेलू बाजार में बिक्री अप्रैल में 17.07 फीसदी गिरकर 2,47,541 इकाई रही. इससे पहले अप्रैल 2018 में 2,98,504 यात्री वाहनों की बिक्री हुई थी. अक्टूबर, 2011 के बाद यह यात्री वाहन क्षेत्र की बिक्री में सबसे बड़ी गिरावट है. अक्टूबर 2011 में बिक्री में 19.87 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी थी.

  • TATA Motors की ग्लोबल सेल में अप्रैल के दौरान 22 फीसदी की गिरावट दर्ज

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स ने सोमवार को कहा कि समूह की वैश्विक बिक्री अप्रैल 2019 में 22 फीसदी घटकर 79,923 इकाई पर आ गयी. इसमें जगुआर लैंड रोवर की बिक्री भी शामिल है. टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहनों तथा टाटा देवू की वैश्विक बिक्री अप्रैल 2019 में 31,726 इकाई रही, जो एक साल पहले इसी महीने के मुकाबले 20 फीसदी कम है.

  • Mahindra XUV500 W3 : महिंद्रा ने पेश किया एक्सयूवी 500 का सबसे सस्ता वेरिएंट, जानें

    महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने अपनी एसयूवी ''एक्सयूवी 500'' का शुरुआती संस्करण ''डब्ल्यू 3'' पेश किया है. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 12.22 लाख रुपये है. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. महिंद्रा ने बयान में कहा कि एक्सयूवी का नया संस्करण देशभर के सभी डीलरशिपों पर तत्काल उपलब्ध हो जाएगा.

  • BMW ने भारत में लॉन्च की 43.5 लाख रुपये की MINI JCW

    नयी दिल्ली : लग्जरी कार बनाने वाली जर्मनी कंपनी बीएमडब्ल्यू ने बृहस्पतिवार को मिनी जॉन कूपर वर्क्स हैश को भारतीय बाजार में पेश किया. कंपनी ने इस नयी कार की कीमत 43.5 लाख रुपये तय की है.

  • फाडा की रिपोर्ट : अप्रैल महीने के दौरान मोटर-गाड़ियों की बिक्री में दो फीसदी की गिरावट दर्ज

    नयी दिल्ली : मोटर वाहन डीलरों के संगठन फाडा ने बुधवार को कहा कि अप्रैल 2019 में यात्री वाहनों की खुदरा बिक्री दो फीसदी की गिरावट के साथ 2,42,457 इकाई रही. फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशंस (फाडा) के अनुसार, अप्रैल 2018 में 2,47,278 यात्री वाहन बिके थे. संगठन के मुताबिक, पिछले महीने दोपहिया वाहनों की बिक्री नौ फीसदी की गिरावट के साथ 12,85,470 इकाइयों पर रही. अप्रैल 2018 में यह आंकड़ा 14,09,662 वाहनों का था.

  • Wagon R MPV : मारुति सुजुकी ला रही नयी 7 सीटर कार, अगले महीने लॉन्चिंग!

    मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki India) भारतीय बाजार में वैगन आर (Wagon R) हैचबैक पर बेस्ड नयी 7 सीटर एमपीवी (7 Seater MPV) (MPV - मल्टी पर्पज व्हीकल) लांच करने की तैयारी में है. मारुति सुजुकी की नयी 7 सीटर वैगन आर (Wagon R MPV) की बिक्री भारत में जून के महीने में शुरू हो सकती है.

  • रॉयल एनफील्ड ने आखिर क्यों वापस ली 7 हजार गाड़ियां, जानें

    नयी दिल्ली : मोटरसाइकिल कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी बुलेट और बुलेट इलेक्ट्रा की करीब 7,000 मोटरसाइकिलों को वापस मंगवाया है. कंपनी ने मंगलवार को कहा कि इन वाहनों में त्रुटिपूर्ण ब्रेक कैलिपर बोल्ट की पहचान की गयी है.

  • Maruti Suzuki की बिक्री अप्रैल महीने में 17% गिरी; जानें Brezza Ertiga Alto Dzire का हाल

    यात्री कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) की बिक्री इस साल अप्रैल महीने में 17.20 प्रतिशत गिरकर 1,43,245 इकाइयों पर आ गयी.

  • Hyundai Venue की बुकिंग शुरू, 21 मई को लॉन्चिंग

    नयी दिल्ली : हुंदै मोटर इंडिया ने अपनी आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी ''वेन्यू'' की बुकिंग शुरू कर दी है. इसे 21,000 रुपये में बुक किया जा सकता है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

  • Hero Motocorp ने लॉन्च की तीन नयी बाइक- Xpulse 200, Xpulse 200T, Xtreme 200S

    दोपहिया बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को तीन नयी प्रीमियम बाइक बाजार में उतारी जिनकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 94 हजार रुपये से शुरू होकर 1.05 लाख रुपये के बीच है.

  • 2019 Maruti Suzuki Ertiga लॉन्च : 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ ये खूबियां हैं खास, कीमत 9.86 लाख

    देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने एर्टिगा को खुद से विकसित 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ उतारा है. इस वाहन की दिल्ली शोरूम में कीमत 9.86 लाख से 11.20 लाख रुपये है.

  • भारत के Second Class City में कदम रखेगी महंगी बाइक बनाने वाली Ducati

    हैदराबाद : महंगी मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी डुकाती की दूसरी श्रेणी के शहरों में प्रवेश की योजना है. कंपनी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. देश के प्रमुख शहरों में कंपनी के नौ डीलर हैं. डुकाती इंडिया के प्रबंध निदेशक सर्गी कानोवास ने संवाददाताओं से यहां कहा कि अब हम दूसरी श्रेणी के शहरों में शुरुआत की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन केवल प्रारंभिक बिन्दु पर.

  • Maruti ने बलेनो आरएस के पेट्रोल मॉडल और बलेनो डीजल की कीमतों में किया इजाफा

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बलेनो डीजल श्रेणी की गाड़ियों और आरएस पेट्रोल मॉडल कीमतों में तत्काल प्रभाव से इजाफा कर दिया है. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. हालांकि, कंपनी ने कीमत बढ़ाने की वजह नहीं बतायी है.

  • 2020 के अप्रैल से डीजल कारों की बिक्री बंद कर देगी मारुति-सुजुकी इंडिया

    नयी दिल्ली : जो लोग मारुति-सुजुकी की डीजल कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, उनके लिए एक सूचना है. वह यह कि भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियों में शुमार मारुति-सुजुकी इंडिया अगले साल यानी 2020 के अप्रैल महीने से डीजल की कारों की बिक्री बंद करने का ऐलान किया है

  • मारुति-सुजुकी ने मार्केट में लॉन्च की 2.93 लाख रुपये की सबसे सस्ती नयी ALTO-800

    नयी दिल्ली : मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार ऑल्टो- 800 का नया संस्करण बाजार में उतारा. इस नये संस्करण की दिल्ली में शो रूम पर कीमत 2.93-3.71 लाख रुपये के दायरे में है. यह कार लगातार 15 साल से सबसे ज्यादा बिक्री वाली कार है. इसके नये संस्करण में इंजन भारत स्टेज-छह उत्सर्जन मानक वाला पेट्रोल इंजन लगा है. इसके साथ ही, इसमें कुछ अतिरिक्त सुरक्षा उपाय और नये फीचर जोड़े गये हैं.

  • Honda Motorcycle ने बाजार में लॉन्च किया 7.7 लाख रुपये की CBR 650-R

    नयी दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने सोमवार को अपनी नयी स्पोर्ट मोटरसाइकिल सीबीआर 650-आर को भारतीय बाजार में पेश किया. शोरूम पर इसकी कीमत 7.7 लाख रुपये है. कंपनी की इस मोटरसाइकिल में चार सिलेंडर वाला 649 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन है. यह कंपनी की इस श्रेणी में मौजूद सीबीआर 650-एफ का स्थान लेगी.

  • फॉक्सवैगन के पुणे संयंत्र से 10 लाखवीं कार बनकर निकली

    मुंबई : जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने पुणे संयंत्र से शुक्रवार को 10 लाखवीं कार का उत्पादन किया. इस संयंत्र की शुरुआत 2010 में हुई थी. फॉक्सवैगन लंबे समय से दिक्कतों का सामना कर रही है. कंपनी पुणे संयंत्र से हर साल 20,000 कारों का उत्पादन करती है. इनमें चार मॉडल पोलो, एमियो, वेंटो और स्कोडा रैपिड शामिल हैं. कंपनी घरेलू मांग को पूरा करने के अलावा पुणे संयंत्र से 50 देशों को कार का निर्यात भी करती है.

  • Maruti की पार्टनर Suzuki ने वापस मंगायी 20 लाख गाड़ियां

    भारत में मारुति की पार्टनर सुजुकी ने जापान में बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह घरेलू स्तर पर भेजे गये 20 लाख वाहनों को वापस मंगा रही है. उसने कहा कि यह वापसी ईंधन क्षमता के गलत आंकड़े सहित विभिन्न अन्य गड़बड़ियों के कारण की जा रही है.

  • Honda Accord के एयरबैग में खराबी, बदलने के लिए कंपनी वापस मंगाएगी 3669 इकाइयां

    जापान की प्रमुख वाहन कंपनी होंडा ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह दोषपूर्ण एयरबैग को दुरुस्त करने के एक वैश्विक अभियान के हिस्से के रूप में, भारत में अपनी एकॉर्ड सेडान कार की 3,669 इकाइयों को वापस मंगा रही है.

  • Customers की जेब के अनुसार रियायती डीजल कारों का निर्माण जारी रखेगी मारुति-सुजुकी

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि वह ऐसी डीजल कार बनाना जारी रखेगी, जो लोगों के बजट में हो. इस प्रकार कंपनी ने संकेत दिया कि वह डीजल कारों का विनिर्माण पूरी तरह नहीं रोकेगी. उल्लेखनीय है कि अगले साल अप्रैल से बीएस-छह उत्सर्जन नियमों के अनुरूप आने वाली कारें महंगी होंगी. वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एस-क्रॉस, सियाज, विटारा ब्रेजा, डिजायर, बलेनो और स्विफ्ट सहित डीजल इंजन से लैस कई मॉडलों की बिक्री करती है.

  • Honda City और हुंडई वरना को टक्कर देकर मारुति की Ciaz लगातार तीसरे साल Top पर

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया की कार ''सियाज'' लगातार तीसरे साल मध्यम आकार की सेडान कार कैटेगरी में शीर्ष पर रही. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. इस कैटेगरी में सियाज की टक्कर होंडा सिटी और हुंडई वरना से थी. मारुति ने कहा कि 2018-19 में 46,000 से अधिक सियाज कारों की बिक्री हुई. सेडान कार के बाजार में उसकी हिस्सेदारी करीब 30 फीसदी रही.

  • मारुति सेलेरियो की बिक्री ने एक लाख के आंकड़े को किया पार, जानिये कैसे...?

    नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शुक्रवार को कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 में उसकी कॉम्पैक्ट कार सेलेरियो की बिक्री एक लाख के आंकड़े को पार कर गयी. इसके साथ ही, यह कार एक साल में एक लाख से अधिक बिक्री वाले कंपनी के मॉडलों में शामिल हो गयी है. एमएसआई ने बयान जारी कर कहा है कि पिछले वित्त वर्ष में उसने इस मॉडल की 1,03,734 कारें बेचीं.

  • Porsche ने 911 सीरीज की नयी कारें बाजार में उतारी, कीमत 1.82 करोड़ रुपये से शुरू

    लग्जरी कार निर्माता पोर्शे ने बृहस्पतिवार को 911 सीरीज की नयी कारों को बाजार में उतारा. शोरूम में नयी कारों की कीमत 1.82 करोड़ रुपये से शुरू होती है.

  • Maruti ने अपनी इस सस्ती कार में जोड़े नये सुरक्षा फीचर, कीमत भी बढ़ी

    देश की सबसे बड़े कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अपनी हैचबैक कार ऑल्टो के-10 (Maruti Suzuki Alto K10) में कई नये सुरक्षा फीचर जोड़े हैं.

  • BMW Z4 Roadster भारत में लॉन्च, कीमत 64.9 लाख रुपये

    नयी दिल्ली: लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी बीएमडब्ल्यू ने सोमवार को भारतीय बाजार में जेड4 रोडस्टर (BMW Z4 Roadster) का नया संस्करण पेश किया.

  • टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर का उन्नत संस्करण उतारा

    नयी दिल्ली : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने सोमवार को अपने लोकप्रिय बहुद्देशीय वाहन इनोवा क्रिस्टा और एसयूवी फॉर्च्यूनर का उन्नत संस्करण पेश किया. इनकी शोरूम में कीमत 14.93 लाख से 33.60 लाख रुपये के बीच है. दोनों वाहनों के अंदुरूनी हिस्से में बदलाव किया गया है . टोयोटा ने बयान में कहा कि नई इनोवा क्रिस्टा में हीट रिजेक्शन ग्लास , छिद्रयुक्त चमड़े की सीट , यूएसबी फास्ट चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स होंगे.

  • MG Motor ने इंटरनेट से जुड़ी कार Hector से पर्दा उठाया, खूबियां जानकर रह जाएंगे दंग

    नयी दिल्ली : ब्रिटेन की कार बनाने वाली कंपनी एमजी मोटर (मॉरिस गैरेजेज) ने एमजी हेक्टर को पेश किया है. कंपनी का दावा है कि यह देश में पेश पहली ऐसी कार है जो इंटरनेट से जुड़ी हुई है.

  • Maruti की बिक्री मार्च में 1.6 प्रतिशत घटी

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की बिक्री मार्च में 1.6 प्रतिशत घटकर 1,58,076 वाहन रही. पिछले साल इसी माह में कंपनी ने 1,60,598 वाहन बेचे थे. मारुति ने एक बयान में बताया कि समीक्षावधि में उसकी घरेलू बिक्री मामूली तौर पर घटकर 1,47,613 वाहन रही, जो मार्च 2018 में 1,48,582 वाहन थी.

  • BMW ने भारत में लॉन्च किया 530 IM Sport कार, सिर्फ 6.2 सेकंड में पकड़ती है 100 की Speed

    नयी दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को भारत में अपनी 530 आई एम स्पोर्ट कार को लॉन्च किया. शोरूम में इसकी कीमत 59.2 लाख रुपये है. बीएमडब्ल्यू ने बयान में कहा कि यह कार पेट्रोल इंजन के साथ आती है. इसे चेन्नई संयंत्र में तैयार किया गया है. यह बीएस-छह मानकों का पालन करती हैं.

  • Bullet Trials : Royal Enfield ने लॉन्च की Himalayan से सस्ती दो नयी ऑफ-रोड बाइक्स, जानें

    Royal Enfield ने भारत में दो नयी मोटरसाइकिलें - Bullet Trials Works Replica 350 और Bullet Trials Works Replica 500 लॉन्च कर दी हैं.

  • थ्री और फोर व्हीलर ई-व्हिकल में फेम इंडिया स्कीम का लेना है लाभ, तो दिखाना होगा मोटर परमिट

    नयी दिल्ली : तिपहिया और चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के मालिक सावधान हो जाएं. यदि उन्हें सरकार की फेम इंडिया योजना का लाभ लेना है, तो उन्हें सरकारी एजेंसी से जारी किया गया ट्रांसपोर्ट मोटर परमिट दिखाना होगा. सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में यह कहा गया है कि फेम इंडिया योजना का लाभ उठाने के लिए तिपहिया और चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को एक अप्रैल से सरकारी एजेंसी से लिया गया सार्वजनिक परिवहन वाहन परमिट दिखाना जरूरी होगा. फेम इंडिया योजना 10,000 करोड़ रुपये की है.

  • ...और अब Renault की क्विड भी अप्रैल से हो जायेगी तीन फीसदी महंगी

    नयी दिल्ली : ऑटोमोबाइल सेक्टर में वाहनों के निर्माण की लागत बढ़ने से अप्रैल महीने से कई कंपनियों की कारें महंगी हो जायेंगी. इस सिलसिले में सोमवार को फ्रांसीसी ऑटोमोबाइल कंपनी रेनो ने भी भारत में अपने क्विड मॉडल की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है कि वह बढ़ती उत्पादन लागत के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए यह कदम उठा रही है. कंपनी ने बयान में कहा कि यह कीमत वृद्धि एक अप्रैल से प्रभावी होगी.

  • Hurry Up! एक अप्रैल से 25, 000 रुपये तक महंगी हो जायेंगी टाटा मोटर्स की गाड़ियां

    नयी दिल्ली : अगर आप टाटा मोटर्स के किसी भी मॉडल की कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो जल्दी कीजिए। आपके पास वर्तमान बाजार कीमतों पर बस केवल कुछ दिन ही टाटा मोटर्स की कारें मिल सकेंगी. अगर आपने इसे बुक कराने में देर की, तो फिर आपको टाटा मोटर्स की कारों को खरीदना महंगा पड़ सकता है. इसका कारण यह है कि घरेलू ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स आगामी एक अप्रैल से अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है.

  • भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति ने फरवरी में घटाया आठ फीसदी उत्पादन

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने कमजोर मांग के चलते फरवरी में अपना उत्पादन आठ फीसदी घटाया है. कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि मारुति ने फरवरी में सुपर कैरी एलसीवी सहित कुल 1,48,959 वाहनों का उत्पादन किया, जो पिछले साल के इसी महीने के 1,62,524 इकाइयों के उत्पादन से 8.3 फीसदी कम है.

  • फोर्ड फिगो के नये संस्करण, कीमतों में 73,700 रुपये तक कटौती

    नयी दिल्ली : फोर्ड इंडिया ने शुक्रवार को अपनी छोटी कार फिगो का 2019 संस्करण पेश किया है इसकी शुरुआती कीमत 5.15 लाख रुपये है. कंपनी ने इसके विभिन्न संस्करणों की कीमत में 19,000 रुपये से लेकर 73,700 रुपये तक की कमी की है. फोर्ड इंडिया ने बयान में कहा कि नई फिगो को सुरक्षा तकनीकों के साथ 1,200 से ज्यादा नए कलपुर्जों के साथ फिर से तैयार किया गया है .

  • April में अपने कुछ मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी Toyota

    नयी दिल्ली : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने उत्पादन लागत में वृद्धि के चलते अगले महीने से अपने कुछ मॉडलों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी के उप प्रबंध निदेशक एन राजा ने बयान में कहा कि हम लागत कटौती के उपायों के जरिये अभी तक अतिरिक्त लागत का बोझ उठा रहे हैं.

  • यामाहा ने एमटी-15 मोटरसाइकिल उतारी, कीमत 1.36 लाख रुपये

    नयी दिल्ली : यामाहा मोटर्स ने शुक्रवार को अपनी नई 155 सीसी मोटरसाइकिल एमटी -15 पेश की. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 1.36 लाख रुपये है. यामाहा ने चार स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ इसमें छह स्पीड ट्रांसमिशन और एबीएस की सुविधा दी है. यामाहा मोटर इंडिया समूह की कंपनियों के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने संवाददाताओं को बताया , " भारत में मोटरसाइकिल चलाने को लेकर नए रुझान सामने आए हैं , जिसमें स्पीड और नियंत्रण दोनों शामिल हैं . ऐसे में एमटी -15 का प्रवेश अनिवार्य है.

  • Mercedes-Benz ने भारत में लॉन्च की 75 लाख की यह नयी कार, जानें खूबियां...

    लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सडीज-बेंज ने बृहस्पतिवार को अपनी एएमजी सी-43 4मैटिक कूपे (Mercedes-AMG C 43 4MATIC Coupé) को भारत में पेश कर दिया.

  • 2019 Maserati Quattroporte लॉन्च : Rs 1.74 करोड़ की यह नयी कार इन खूबियाें से है लैस

    इटली की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मासेरती ने भारत में क्वाट्रोपोर्टे का नया संस्करण पेश किया है. इसकी शोरूम में कीमत 1.74 करोड़ रुपये है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

  • NGT ने जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन पर लगाया 500 करोड़ रुपये का जुर्माना

    नयी दिल्ली : राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) ने जर्मनी की ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन पर डीजल कारों में उत्सर्जन का स्तर छिपाने वाले उपकरण का इस्तेमाल कर पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के मामले में गुरुवार को 500 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया. एनजीटी के चेयरमैन न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली पीठ ने कंपनी को दो महीने के भीतर यह राशि जमा कराने को कहा है.

  • TATA Nano के भविष्य पर प्रश्नचिह्न

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर ने फरवरी में भी नैनो की एक इकाई का भी उत्पादन नहीं किया . यह लगातार दूसरा महीना है जब कंपनी ने एक समय में सुर्खियों में रहे इस वाहन का उत्पादन नहीं किया है. इसके साथ इस कार के भविष्य पर प्रश्नचिह्न अब भी बना हुआ है. कंपनी के मुताबिक नैनो के भविष्य को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं किया गया है.

  • Maruti Suzuki Ignis 2019 लॉन्च, यहां जानें कीमत और सारे नये फीचर्स

    मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को सुरक्षा फीचर्स के साथ अपनी हैचबैक कार इग्निस का 2019 संस्करण पेश किया. इसकी शोरूम में कीमत 4.79 लाख रुपये से 7.14 लाख रुपये के बीच है.

  • जल्द ही प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज पेश करेगी टाटा मोटर्स, कीमत 9.34 लाख रुपये तक

    नयी दिल्ली : देसी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की योजना 2019 के मध्य तक अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज पेश करने की है. कंपनी ने एक बयान में बताया कि अल्ट्रोज के शुरुआती मॉडल को 45एक्स कॉन्सेप्ट के तौर पर 2018 के ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था. आगामी जिनेवा मोटर्स शो-2019 में इसे पूर्ण तौर पर पेश किया जायेगा. यह कार बाजार में मारुति-सुजुकी के बलेनो, हुंडई के आई20 और होंडा जैज से टक्कर लेगा.

  • Maruti की कॉम्पैक्ट SUV Vitara Brezza बिकी सबसे तेज, तीन साल में 4 लाख यूनिट्स...

    देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (maruti suzuki) ने मंगलवार को कहा कि उसकी compact SUV Vitara Brezza की बिक्री चार लाख इकाई के पार हो गयी.

  • Hyundai के ग्राहकों को अब घर बैठे मिलेगी कार सर्विस

    अगर आपके पास भी ह्युंडई (Hyundai) की कार है तो यह खबर आपके लिए है. Hyundai Motors ने भारत में डोर स्टेप कार सर्विस की शुरुआत की है.

  • Mahindra XUV500 का मिनी एडिशन XUV300 लॉन्च, ऐसे हैं फीचर्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (M&M) ने अपनी प्रीमियम एसयूवी मॉडल एक्सयूवी500 का मिनी एवं सस्ता संस्करण एक्सयूवी300 बृहस्पतिवार को पेश किया. शोरूम में इसके पेट्रोल संस्करण की शुरुआती कीमत 7.90 लाख रुपये और डीजल संस्करण की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये है. पेट्रोल संस्करण में 1.2 लीटर का इंजन और डीजल संस्करण में 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है.

  • Triumph ने पेश किया Street Twin, Street Scrambler का नया एडिशन

    बिट्रेन की सुपरबाइक ब्रांड ट्रायम्फ ने बृहस्पतिवार को अपनी दो मोटरसाइकिल स्ट्रीट ट्विन और स्ट्रीट स्क्रैम्बलर का नया संस्करण भारत में पेश किया. इसकी शोरूम में कीमत क्रमश: 7.45 लाख रुपये और 8.55 लाख रुपये है. नया मॉडल पहले की तुलना में 18 प्रतिशत ज्यादा पावर (65पीएस) उत्पन्न करता है.

  • India में फिर से दस्तक देगी Honda सेडान सीरीज की Civic मॉडल, March में नये रूप में होगी लॉन्चिंग

    बेंगलुरु : जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा के सेडान सीरीज में सिविक कारों के शौकीनों के लिए एक खुशखबरी है और वह यह कि कंपनी की ओर से भारत में सेडान सीरीज के सिविक कार को दोबारा लॉन्च किया जा रहा है. जापान की कार निर्माता कंपनी होंडा अगले महीने यानी मार्च में भारत में अपनी सेडान सीरीज की सिविक कार के नये संस्करण को लॉन्च करने जा रही है.

  • Renault Kwid का नया अवतार लॉन्च, कीमत 2.67 लाख रुपये...

    नयी दिल्ली : फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनो ने सोमवार को अपनी छोटी कार क्विड का नया संस्करण पेश किया. कंपनी ने अपने सुरक्षा मानकों को बेहतर करके इस मॉडल को भारत में पेश किया है.

  • Suzuki Motorcycle ने लॉन्च 7.46 लाख रुपये की V-Strom 650 XT का नया मॉडल

    नयी दिल्ली : सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी प्रीमियम मोटरसाइकिल वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी एबीएस का 2019 मॉडल सोमवार को लॉन्च किया. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 7.46 लाख रखी गयी है. कंपनी ने बयान में कहा कि वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी में नये ग्राफिक्स के साथ अतिरिक्त फीचर्स दिये गये हैं. इसमें 645सीसी का इंजन लगा है.

  • Maruti-Suzuki ने लॉन्च की पॉपुलर बलेनो का अपडेट मॉडल, कीमत से 5.4 लाख रुपये से और ढेर सारी खूबियां...

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया ने सोमवार को अपनी लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक बलेनो का नया अपडेट मॉडल लॉन्च किया है. कंपनी की ओर से इसकी कीमत 5.4 लाख रुपये से 8.77 लाख रुपये रखी गयी है. नयी बलेनो में स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल है और स्टांस अधिक चौड़ा है. साथ ही, इसमें नयी इन्फोटेनमेंट प्रणाली के साथ रियल पार्किंग कैमरा इंटिग्रेशन, लाइव ट्रैफिक और वाहन सूचना के साथ नेविगेशन प्रणाली की खूबियां है.

  • TATA मोटर्स ने बाजार में लॉन्च की मिडसाइज SUV Harrier, प्राइस 12.69 लाख रुपये से Start...

    जयपुर : प्रमुख घरेलू वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को मिडसाइज एसयूवी में कदम रखते हुए अपनी नयी गाड़ी हैरियर को लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती कीमत 12.69 लाख रुपये है. इसके साथ ही, कंपनी ने कहा है कि वह हैचबैक कैटेगरी में अपनी नयी कार 45एक्स आगामी छह-सात महीनों में बाजार में उतारेगी. टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबार) मयंक पारीख ने हैरियर को यहां लॉन्च करने के बाद संवाददताओं को यह जानकारी दी.

  • मारुति-सुजुकी के Net Profit में पांच साल की सबसे बड़ी गिरावट

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) का चालू वित्त वर्ष की 31 दिसंबर, 2018 को समाप्त तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 17.21 फीसदी घटकर 1,489.3 करोड़ रुपये रह गया. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी ने 1,799 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. यह करीब पांच साल में कंपनी के तिमाही लाभ में सबसे बड़ी गिरावट है.

  • '2020 के अप्रैल में मार्केट से Out हो सकती है Tata की ड्रीम कार Nano'

    हैदराबाद : टाटा की नैनो को अगले साल अप्रैल में कार बाजार से अलविदा कहा जा सकता है. रतन टाटा की इस ड्रीम कार को भारत स्टेज-छह पर्यावरण मानकों के अनुरूप उन्नत बनाने की टाटा मोटर्स की कोई योजना नहीं है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को इस बात का संकेत दिया कि अप्रैल 2020 से छोटी कार का उत्पादन और बिक्री बंद कर दी जायेगी. नैनो का उत्पादन हमारे साणंद संयंत्र (गुजरात) में किया जाता है.

  • रिलायंस, यस बैंक और आईटीसी के दम पर सेंसेक्स में मामूली सुधार, दो दिनों की गिरावट पर लगा ब्रेक

    मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी और यस बैंक जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में बढ़त से घरेलू शेयर बाजारों में गुरुवार को मामूली सुधार दर्ज किया गया. दो दिन की गिरावट के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाभ में बंद हुए. लिवाली और बिकवाली के बीच सेंसेक्स 260 अंक ऊपर नीचे हुआ. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 36,146.55 अंक पर ऊपर खुला, लेकिन जल्द ही इसने शुरुआती लाभ गंवा दिया और यह नकारात्मक दायरे में आ गया. एक समय सेंसेक्स 35,996.68 के निचले स्तर तक आया.

  • मर्सिडीज बेंज ने पेश की लग्जरी एमपीवी वी-क्लास

    नयी दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने वी-क्लास पेश कर देश में लग्जरी बहुद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) क्षेत्र में कदम रखा है. इसकी कीमत 68.40 लाख रुपये से शुरू है.

  • Maruti ने बाजार में लॉन्च की 4.19 लाख रुपये की WagonR का नया मॉडल, कार में है ये खासियत...

    नयी दिल्ली : भारत की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया ने बुधवार को अपनी हैचबैक कार वैगन आर का नया मॉडल बाजार में लॉन्च किया है. कंपनी की ओर से इसकी शोरूम में कीमत 4.19 लाख रुपये से 5.69 लाख रुपये के बीच है. इस नयी कार में कंपनी ने 1.2 लीटर पेट्रोल का इंजन दिया है. साथ ही, ग्राहकों के पास एक लीटर इंजन का विकल्प भी मौजूद रहेगा.

  • Nissan ने भारत के बाजार में लॉन्च की 14.65 लाख रुपये तक की New SUV Kicks

    नयी दिल्ली : जापान की कार बनाने वाली कंपनी निसान ने मंगलवार को भारत में अपनी नयी एसयूवी ''किक्स'' लॉन्च की. इसकी शोरूम पर कीमत 9.55 से 14.65 लाख रुपये के बीच है. निसान ने खासतौर पर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर नये मॉडल को डिजाइन किया है. यह पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में मौजूदी होगी और 1.5 लीटर का इंजन लगा होगा. किक्स का मुकाबला हुंडई की क्रेटा और मारुति-सुजुकी की एस-क्रास जैसी कारों से होगा. इनकी कीमत 8.85 लाख से लेकर 15.1 लाख रुपये तक है.

  • BMW की नयी पेशकश एक्स4 भारत में लॉन्च, कीमत 65.9 लाख

    विश्व की प्रतिष्ठित कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने सोमवार को अपना नया मॉडल एक्स4 भारत में पेश किया. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 65.9 लाख रुपये है.

  • यामाहा ने लॉन्च की दो नयी बाइक, कीमत 95 हजार से शुरू

    यामाहा कंपनी ने एफजेड सीरीज की दो नयी मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च की है. यामाहा मोटर इंडिया (आईवाईएम) ने बयान में कहा कि यामाहा की दोनों नयी मोटरसाइकिलें-एफजेड-एफआई और एफजेडएस-एफआई- उन्नत ब्रेकिंग प्रणाली, एंटी-लॉक ब्रेकिंग प्रणाली (एबीएस) से लैस है.

  • स्कोडा ऑटो आैर फॉक्सवैगन ने पुणे में शुरू किया नया टेक्नोलाॅजी सेंटर, 250 इंजीनियरों को मिलेगा रोजगार

    पुणे : चेक गणराज्य की कार निर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो और फॉक्सवैगन ग्रुप इंडिया ने शनिवार को यहां एक नये प्रौद्योगिकी केंद्र की शुरूआत की. यह केंद्र कंपनी के चाकन स्थित विनिर्माण संयंत्र में स्थापित किया गया है. इस प्रौद्योगिकी केंद्र में करीब 250 इंजीनियरों को रोजगार मिलेगा, जो भारतीय बाजार के अनुरूप वाहन विकसित करने की दिशा में काम करेंगे. यह कंपनी की ‘इंडिया 2.0'' परियोजना का हिस्सा है.

  • Toyota ने बाजार में लाॅन्च किया कैमरी के हाइब्रिड का नया माॅडल, एक्स शोरूम में कीमत 36.95 लाख रुपये...

    नयी दिल्ली : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने शुक्रवार को कैमरी हाइब्रिड का नया माॅडल बाजार में लाॅन्च किया है. कंपनी ने इसकी कीमत (एक्स शोरूम) 36.95 लाख रुपये तय की है. जापान की प्रमुख वाहन कंपनी टोयोटा और किर्लोस्कर समूह की संयुक्त भागीदारी वाली कंपनी टीकेएम बेंगलुरु स्थित संयंत्र में वाहन को असेंबल करती है.

  • Hero MotoCorp लाया यह सस्ती और जानदार बाइक, ऐसे हैं फीचर्स

    हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने भारतीय बाजार में नयी बजट मोटरसाइकल, हीरो एचएफ डीलक्स आईबीएस (Hero HF Deluxe IBS) लॉन्च किया है. हीरो की यह नयी बाइक कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) से लैस है.

  • फरवरी से 10 हजार रूपये तक महंगी हो जायेंगी होंडा कार्स इंडिया की गाड़ियां

    नयी दिल्ली : होंडा कार्स इंडिया ने अगले महीने से अपने वाहनों की कीमतों में 10,000 रुपये तक की वृद्धि का एेलान किया है. कंपनी ने गुरुवार को कहा कि जिंस मूल्य में वृद्धि तथा विदेशी विनिमय दर की वजह से उसे कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है. होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने बयान में कहा कि कंपनी की प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी का दाम फरवरी से 10,000 रुपये बढ़ जायेगा. अन्य मॉडलों की कीमतों में 7,000 रुपये तक की वृद्धि होगी.

  • Mahindra Marazzo ने लॉन्च किया 8 Seater एडिशन

    नयी दिल्ली : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने हालिया पेश बहु-उद्देश्यीय वाहन मराजो का नया आठ सीट वाला संस्करण उतारा है. इस नये संस्करण की कीमत पुरानी एम8 सात सीट के संस्करण से 8,000 रुपये अधिक है.

  • Mahindra XUV300 की बुकिंग शुरू, फरवरी में होगी लॉन्च

    देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बुधवार को अपनी नयी कॉम्पैक्ट (छोटी) एसयूवी एक्सयूवी300 की बुकिंग शुरू होने की घोषणा की. महिंद्रा ने बयान में कहा कि एक्सयूवी300 फरवरी में पेश होगी. यह पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में उपलब्ध होगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा के बिक्री एवं विपणन प्रमुख विजय राम नकरा ने कहा, एक्सयूवी300 रोमांचक और काफी सारी सुविधाओं से लैस है.

  • TVS मोटर ने भी की टू व्हीलर पर जीएसटी घटाने की मांग

    नयी दिल्ली : टीवीएस मोटर कंपनी के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने भी अब दोपहिया पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर घटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि आमजन की ओर से इस्तेमाल किये जाने वाले दोपहिया को विलासिता का सामान नहीं माना जाना चाहिए. पिछले हफ्ते देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने भी बाइक और स्कूटरों पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 फीसदी करने की मांग की थी.

  • मारुति जल्द लायेगी दो नये मॉडल, जानिये क्या होगा खास

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) अगले वित्त वर्ष 2019-20 में दो पूर्ण नए मॉडल उतारेगी. कंपनी के चेयरमैन आर सी भार्गव ने सोमवार को यह जानकारी दी. वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में भी दो नए मॉडल पेश किए हैं. फिलहाल कंपनी अपने मौजूदा मॉडलों का अद्यतन कर रही है.

  • Royal Enfield बुलेट वालों के लिए एक जरूरी खबर, पढ़ें

    आयशर मोटर्स की दोपहिया वाहन इकाई रॉयल एनफील्ड की कुल बिक्री दिसंबर में 13 प्रतिशत घटकर 58,278 मोटरसाइकिल रही. दिसंबर 2017 में कंपनी ने 66,968 मोटरसाइकिलें बेची थीं.

  • आल्टो को पछाड़कर 'डिजायर' बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली यात्री कार

    नयी दिल्ली : मारुति-सुजुकी की छोटी सेडान ''डिजायर'' अप्रैल-नवंबर में घरेलू बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला यात्री वाहन मॉडल रहा. उसने बिक्री के मामले में कंपनी की ''ऑल्टो'' को पीछे छोड़ दिया है. यात्री वाहन श्रेणी में मारुति कार का जलवा बरकरार रहा. सबसे ज्यादा बिकने वाले 10 मॉडलों में मारुति की सात कारें और हुंडई के तीन वाहन शामिल हैं.

  • नवंबर में 22 हजार से अधिक हैचबैक स्विफ्ट बेचकर मारुति टॉप पर

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की हैचबैक स्विफ्ट नवंबर में सबसे ज्यादा बिकने वाला यात्री कार मॉडल रहा है. मारुति का ही आल्टो मॉडल पिछले महीने पहले स्थान पर था, जो नवंबर में फिसलकर चौथे स्थान पर आ गया है. वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के आंकड़ों के अनुसार, मारुति ने नवंबर में 22,191 स्विफ्ट कारें बेचीं. एक साल पहले इसी महीने में कंपनी ने स्विफ्ट की 13,337 इकाइयों की बिक्री की थी. उस समय सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों की सूची में स्विफ्ट छठे स्थान पर थी. दूसरे स्थान पर मारुति की ही सेडान डिजायर रही.

  • Elon Musk ने बनायी अंडरग्राउंड सुरंग और फिर की VIP दर्शन की पेशकश

    लॉस एंजिल्स : अमेरिका को प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गज उद्यमी एलन मस्क ने भीड़-भाड़ भरे सड़क मार्ग के विकल्प के रूप में भूमिगत परिवहन सुरंग शुरू की है. मस्क ने कुछ संवाददाताओं और मेहमानों को इस क्रांतिकारी पर पर कुछ उबड़-खाबड़ सुरंग यात्रा के लिए आमंत्रित किया था. यह दिलो-दिमाग को परेशान करने वाली सड़कों की भीड़-भाड़ से बचने का मस्क की ओर से पेश किया जा रहा समाधान है.

  • बजाज ने नये अवतार में पेश की यह मोटरबाइक, कीमत 49197 रुपये

    देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने प्लेटिना 110 का नया संस्करण पेश किया है. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 49,197 रुपये है. नयी प्लेटिना में एंडी-स्किड ब्रेकिंग प्रणाली और ट्यूबलेस टायर समेत कई फीचर्स दिये गये हैं.

  • Luxury कारों में ग्राहकों की सबसे पसंदीदा Brand में मर्सिडीज बेंज Top पर, BMW दूसरे नंबर पर

    नयी दिल्ली : जर्मनी की कार कंपनी मर्सिडीज बेंज लक्जरी ब्रांड में बिक्री बाद सेवा (आफ्टर सेल्स) को लेकर ग्राहक संतुष्टि के मामले में सबसे आगे रही है. शोध कंपनी जेडी पावर की गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी. जेडी पावर 2018 इंडिया के कस्टमर सर्विस इंडेक्स (लक्जरी) अध्ययन के अनुसार, इस सूची में मर्सिडीज बेंज 903 अंक के साथ टॉप पर रही. उसकी प्रतिद्वंद्वी बीएमडब्ल्यू 884 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही.

  • कार के शौकीन जल्दी से करें, जनवरी से 40,000 रुपये तक महंगी हो जायेगी Tata Motors की कारें

    नयी दिल्ली : आप कार के शौकीन हैं आैर कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो जल्दी कीजिए. अगर आपने देरी की, तो फिर कहीं एेसा न हो कि आपको पछताना न पड़े. जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं. अगर प्लान को अमलीजामा पहनाने में देरी की, तो आपको दिसंबर के बाद प्लान को अमल में लाना महंगा पड़ेगा. जानते हैं क्यों? नहीं जानते हैं, तो जान लीजिए. आने वाले साल 2019 के पहले महीने यानी जनवरी से देश की नामी-गिरामी कार बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स की कारें महंगी होने जा रही हैं.

  • Maruti के सीएनजी मॉडलों की बिक्री का आंकड़ा पांच लाख के पार, वैगन आर टाॅप पर

    नयी दिल्ली : भारत में कार निर्माता कंपनियों में प्रमुख मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के सीएनजी मॉडलों की बिक्री का आंकड़ा देशभर में कुल मिलाकर पांच लाख इकाइयों को पार कर गया है. कंपनी फिलहाल अपने सात मॉडलों में कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) विकल्प की पेशकश करती है. इन मॉडलों में आल्टो 800, आल्टो के 10, वैगन आर और सेलेरियो शामिल हैं. मारुति के सीएनजी पोर्टफोलियो में वैगन आर सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है. मारुति ने 2010 में कारखाने में फिटेड सीएनजी मॉडल की पहली खेप उतारी थी.

  • इस महीने 8 फीसद घट गयी जगुआर लैंड रोवर की बिक्री

    नयी दिल्ली : छोटी गाड़ियों की बिक्री में बढोत्तरी हुई है तो बड़ी और महंगी गाड़ियों पर भी इस महीने असर पड़ा है. टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) की खुदरा बिक्री नवंबर में गिरकर 48,160 वाहन रही. यह पिछले साल इसी महीने की तुलना में आठ प्रतिशत कम है. कंपनी ने कहा कि नवंबर महीने में चीन में उसकी बिक्री घटी है जबकि अन्य प्रमुख बाजारों में बिक्री में वृद्घि दर्ज की गयी है .

  • JLR ने पेश किया XJ50 का स्पेशल एडिशन, कीमत 1.11 करोड़ रुपये

    टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली लक्जरी कार कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने जगुआर एक्सजे मॉडल का विशेष संस्करण घरेलू बाजार में पेश किया है. इसकी कीमत 1.11 करोड़ रुपये है. कंपनी ने एक बयान में बताया कि उसके इस मॉडल के 50 साल पूरे होने के मौके पर उसने इस मॉडल का विशेष संस्करण एक्सजे50 पेश किया है. यह मॉडल तीन लीटर के डीजल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है और इसमें लंबा व्हीलबेस है.

  • सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी की बिक्री में नवंबर में लगातार दूसरे महीने गिरावट दर्ज

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति-सुजुकी की बिक्री में लगातार दूसरे महीने गिरावट दर्ज की गयी है. मारुति-सुजुकी इंडिया लिमिटेड की बिक्री नवंबर महीने में मामूली गिरकर 1,53,539 इकाइयों पर आ गयी है. कंपनी की आेर से दी गयी जानकारी के अनुसार, उसने पिछले साल वर्ष 2017 के नवंबर महीने में 1,54,600 गाड़ियों की बिक्री की थी. हालांकि, उसने यह भी कहा कि इस दौरान उसकी घरेलू बिक्री पिछले साल के नवंबर महीने में बेची गयीं 1,45,300 इकाइयों के मुकाबले इस साल नवंबर में बढ़कर 1,46,018 इकाइयों पर पहुंच गयी है.

  • ब्रिटेन में दो हफ्ते तक बंद रहेगा जगुआर लैंड रोवर का प्लांट, 250 लोगों की नौकरियों पर गिरेगी गाज

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने शुक्रवार को कहा कि वह मध्य इंग्लैंड के वॉल्वरहैम्प्टन स्थित अपने संयंत्र में वाहनों के विनिर्माण को व्यवस्थित कर रही है. कंपनी के मुताबिक, इससे 250 अस्थायी नौकरियां प्रभावित हो सकतीं हैं. कंपनी ने कहा है कि इसके तहत दिसंबर में लगभग दो हफ्ते तक विनिर्माण का काम नहीं होगा और लगभग 500 कर्मियों को घर पर रहने के लिए कहा गया है. हालांकि, उन्हें इस अवधि की तनख्वाह मिलेगी.

  • बामुलाहिजा होशियार! जनवरी से महंगी हो सकती है जापानी कार कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर की गाड़ियां, जानिये क्या है कारण...?

    नयी दिल्लीः जापान की वाहन बनाने वाली कंपनी टोयोटा की भारतीय इकाई टोयोटा किर्लोस्कर मोटर एक जनवरी 2019 से अपने वाहनों की कीमतों में चार फीसदी तक की वृद्धि करेगी. मंगलवार को कंपनी ने कहा कि रुपये में गिरावट से उसकी विनिर्माण लागत बढ़ रही है, जिसके चलते उसने इस वृद्धि का निर्णय किया है. टोयोटा ने एक बयान में कहा कि बढ़ती विनिर्माण लागत के लगातार दबाव का नियमित आकलन करने के बाद वह कीमत वृद्धि पर विचार कर रही है.

  • बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने 100 सीसी डिस्कवर को कहा कंपनी के लिए #Metoo

    मुंबई : बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने 100 सीसी की डिस्कवर बाजार में उतारने को अपने करियर की ‘सबसे बड़ी चूक'' करार दिया. उन्होंने कहा कि इस मोटरसाइकिल की विफलता के कारण कंपनी देश में दूसरे स्थान पर लुढ़क गयी. बजाज ने कहा कि डिस्कवर जब 125 सीसी के संस्करण में पेश की थी, तो यह एक अलग तरह की मोटरसाइकिल थी. तब डिस्कवर माइलेज और ताकत दोनों का मिश्रण थी. यही कारण है कि उसकी बिक्री जोरदार थी.

  • फॉक्सवैगन ग्रुप ने भारत में की प्रशासनिक फेरबदल, गुरप्रताप बोपाराय नियुक्त किये गये कंपनी के प्रबंध निदेशक

    नयी दिल्ली : जर्मनी की वाहन कंपनी फॉक्सवैगन ग्रुप ने भारत में अपने प्रबंधन में पुनर्गठन की घोषणा की है. समूह ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि इस प्रक्रिया के तहत स्कोडा ऑटो इंडिया के प्रबंध निदेशक गुरप्रताप बोपाराय एक जनवरी, 2019 से फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का पदभार संभालेंगे. फॉक्सवैगन समूह ने कहा है कि वह भारत में समूह की कंपनी स्कोडा की अगुवाई में अपनी स्थिति को सतत तरीके से मजबूत करने के लिए कंपनी यह कदम उठा रही है.

  • मर्सडीज बेंज ने पेश की नयी सीएलएस, कीमत 84.7 लाख से शुरू

    नयी दिल्ली : लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सडीज-बेंज ने शुक्रवार को अपनी नयी सीएलएस पेश की. इसकी शोरूम में कीमत 84.70 लाख रुपये से शुरू होगी . कंपनी ने एक बयान में कहा कि तीसरी पीढ़ी की सीएलएस में दो लीटर का भारत स्टेज-छह मानक डीजल इंजन है. इसकी शक्ति 180 किलोवाट है.

  • 11 हजार में बुक करें Maruti की यह बड़ी कार, ये हैं खूबियां

    नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने बहुद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) एर्टिगा के नये संस्करण की बुकिंग की शुरुआत की बुधवार को घोषणा की. कंपनी ने कहा कि सात सीटों वाला यह एमपीवी नये अवतार में 21 नवंबर को बाजार में उतारा जायेगा.

  • त्योहारी मौसम में भी रफ्तार नहीं पकड़ पाया वाहन बाजार, आंकड़ों में जानें Maruti, Toyota, Hero, Honda का हाल

    ईंधन की आसमान छूती कीमतों और उच्च ब्याज दरों के चलते अक्तूबर का त्योहारी मौसम वाहन उद्योग के लिए बहुत उत्साहजनक नहीं रहा और मारुति सुजुकी, हुंदै, महिंद्रा एवं टोयोटा ने पिछले महीने एक अंक में वृद्धि दर्ज की.

  • सोनालिका ट्रैक्टर्स ने एग्रो वर्ल्ड एक्स्पो में नये अंदाज में लॉन्च किया सोलीज 50

    नयी दिल्ली : भारत के ट्रैक्टर ब्रांडों में तेजी से बढ़ती सोनालिका इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड ने नयी दिल्ली स्थित पूसा में आयोजित एग्रो वर्ल्ड एक्स्पो में सोनालिका और सोलीज ट्रैक्टर्स की अपनी हैवी ड्यूटी रेंज को लॉन्च किया है. इस एक्स्पो में कंपनी की ओर से दुनिया भर के किसानों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोलीज 50 (50 HP कैटेगरी में) एक बिल्कुल नये अंदाज में लॉन्च किया है.

  • Royal Enfield Classic 350 नये लुक और फीचर के साथ लॉन्च, यह आपका दिल जीत लेगा

    रॉयल एनफील्ड ने अपने क्लासिक 350 गनमेटल ग्रे का एबीएस (ABS) वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 गनमेटल ग्रे ABS की ऑन रोड कीमत लगभग 1.80 लाख रुपये रखी गयी है. कंपनी ने हाल ही में अपनी बाइक्स में एंटी-लॉक ब्रेक्स (ABS) देना शुरू किया है.

  • Hyundai के ग्राहक सबसे खुश, जानें कहां हैं TATA, Mahindra और Toyota...

    नयी दिल्ली : भारतीय यात्री वाहन बाजार में बिक्री बाद सेवा (सर्विस) के मामले में ग्राहक संतुष्टि (कस्टमर सैटिस्फैक्शन) में हुंडई मोटर इंडिया सबसे आगे रही है. टाटा मोटर्स दूसरे और महिंद्रा एंड महिंद्रा तीसरे नंबर पर रही. वैश्विक बाजार अनुसंधान फर्म जेडी पावर के सालाना सर्वेक्षण में यह निष्कर्ष सामने आया है. जेडी पावर के भारतीय ग्राहक सेवा सूचकांक 2018 नामक अध्ययन में कहा गया है कि हुंडई 912 अंक के साथ ग्राहक सेवा संतुष्टि में अव्वल रही.

  • Hyundai ने की सेंट्रो कारें भारत की सड़कों पर फिर से दौड़ेंगी सरपट, नये अवतार में हुई वापसी

    नयी दिल्ली : दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंडई की लोकप्रिय हैचबैक कार सैंट्रो की भारतीय बाजार में वापसी हो गयी है. नये अवतार में भारतीय बाजार में दोबारा उतारी गयी सैंट्रो की शोरूम में कीमत 3.89 लाख रुपये से 5.64 लाख रुपये है. कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के जरिये परिचालन करती है.

  • Hyundai Santro ने की भारतीय बाजार में वापसी, कीमत 3.89 से शुरू

    Hyundai कंपनी ने आज Santro 2018 को पांच वेरियंट में भारत में लॉन्च कर दिया. दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंदै की लोकप्रिय हैचबैक कार सैंट्रो की भारतीय बाजार में वापसी हो गयी है. नए अवतार में भारतीय बाजार में दोबारा उतारी गई सैंट्रो की शोरूम में कीमत 3.89 लाख रुपये से शुरू होती है.कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी हुंदै मोटर इंडिया लि. (एचएमआईएल) के पुराने सैंट्रो मॉडल को दिसंबर, 2014 में बंद कर दिया था.

  • Hero ने ऑटो बाजार में 125 सीसी क्षमता वाला लॉन्च किया Destiny 125 स्कूटी, जानिये क्या है कीमत...?

    नयी दिल्ली : दोपहिया वाहन विनिर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने सोमवार को ‘डेस्टिनी'' के साथ 125 सीसी क्षमता के स्कूटर बाजार में प्रवेश किया है. देश की पहले नंबर की दोपहिया वाहन कंपनी ने डेस्टिनी के दो मॉडल पेश किये हैं. इनकी शोरूम पर कीमत 54,650 और 57,500 रुपये है. बाजार में इनका मुकाबला सुजुकी एक्सेस 125, होंडा एक्टिवा और ग्रेजिया एवं टीवीएस एनटॉर्क से होगा.

  • देश में सबसे अधिक बिक्री वाली दोपहिया बन गयी है एक्टिवा

    मुंबई : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) के एक्टिवा स्कूटी की बिक्री बुधवार को दो करोड़ के आंकड़े को पार कर गयी. इसके साथ एक्टिवा देश की सबसे अधिक बिक्री वाली दोपहिया गाड़ी बन गयी है. उसने इस मामले में हीरा मोटोकॉर्प के स्प्लेंडर को पछाड़ दिया है. यह दुनियाभर में सबसे अधिक बिकने वाला दोपहिया वाहन बन गया है.

  • Mahindra की नयी SUV Y400 19 नवंबर से बाजार में

    महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि वह अगले महीने लग्जरी स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) वाई400 बाजार में उतारेगी. कंपनी ने कहा कि महाराष्ट्र के चाकन स्थित संयंत्र में निर्मित इस एसयूवी को 19 नवंबर 2018 को बाजार में उतारा जाएगा.

  • Royal Enfield को टक्कर देने लौट रही है Jawa मोटरसाइकिल, Mahindra अगले महीने करेगी लॉन्च

    नयी दिल्ली : महिंद्रा समूह की कंपनी क्लासिक लीजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड अपने लोकप्रिय पुराने मोटरसाइकिल ब्रांड जावा को अगले महीने फिर से भारतीय बाजार में लाने की तैयारी कर रही है.

  • Hyundai Santro 2018: नये अंदाज में इस दिन लौट रही है आपकी जानी-पहचानी कार

    दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंदै ने अपनी लौकप्रिय हैचबैक सैंट्रो को भारतीय बाजार में इसी महीने नये अवतार में उतारने की घोषणा की है. कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी हुंदै मोटर इंडिया (एचएमआईएल) के जरिये परिचालन करती है. कंपनी ने दिसंबर, 2014 में अपने पुराने सैंट्रो मॉडल को बंद कर दिया था.

  • 2018 Honda CRV: होंडा ने नये कलेवर में पेश की अपनी दमदार SUV

    जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने मंगलवार को अपनी प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी का नया संस्करण भारतीय बाजार में उतारा. यह नयी कार 28.15 लाख से 32.75 लाख रुपये (शो रूम कीमत) के बीच उपलब्ध है. सीआर-वी के पांचवें संस्करण की पेट्रोल से चलने वाली कार की कीमत कंपनी ने 28.15 लाख रुपये तय की है.

  • Tata Motors ने बाजार में लॉन्च किया SUV Hexa का नया प्रीमियम मॉडल

    मुंबई : भारतीय वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने सोमवार को अपनी एसयूवी कार हेक्सा का नया प्रीमियम संस्करण बाजार में उतारा. कंपनी ने नयी दिल्ली के एक्स शो रूम्स में इसकी कीमत 15.27 लाख रुपये तय की है. कंपनी ने कहा है कि हेक्सा एक्सएम प्लस को इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ पेश किया गया है.

  • Maruti Suzuki ने लॉन्च किया Wagon R का नया अवतार

    नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपनी कॉम्पैक्ट हैचबैक वैगन आर का सीमित संस्करण पेश किया है. इसके साथ दो वैकल्पिक एक्सेसरीज किट का विकल्प दिया गया है जिसकी कीमत 15,490 और 25,490 रुपये है.

  • Mercedes AMG G63 लॉन्च : सवा दो करोड़ रुपये की इस कार की खूबियां हैं लाजवाब

    नयी दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने शुक्रवार को अपनी प्रीमियम एसयूवी एएमजी जी 63 का नया संस्करण बाजार में उतारा.

  • BMW X1 का पेट्रोल एडिशन पेश, कीमत 37.5 लाख रुपये

    नयी दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को अपनी एसयूवी एक्स-1 का पेट्रोल संस्करण पेश किया. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 37.5 लाख रुपये है.

  • Ford Aspire Facelift भारत में लॉन्च, कीमत 5.55 लाख रुपये से शुरू

    वाहन विनिर्माता फोर्ड इंडिया ने गुरुवार को काॅम्पैक्ट सेडान कार एस्पायर का नया उन्नत संस्करण पेश किया. इसकी कीमत शो-रूम पर 5.55 लाख से 8.49 लाख रुपये के बीच है.

  • Suzuki ने भारत में लांच की ऑफ-रोड बाइक्स RM Z250, RM Z450

    नयी दिल्ली : सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने बुधवार को अपनी दो प्रमुख मोटरसाइकिलें आरएम-जेड250 और आरएम-जेड450 भारत में पेश की है.

  • Maruti Suzuki की इस गाड़ी में आयी खराबी, गड़बड़ी ठीक करने को कंपनी ने किया रिकाॅल

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को अपने हल्के वाणिज्यिक वाहन सुपर कैरी की 640 इकाइयों में खामी दूर करने के लिए उन्हें ग्राहकों से वापस मंगाने की घोषणा की है.

  • रॉयल एनफील्ड के 4000 कर्मचारी हड़ताल पर, चेन्नई प्लांट में उत्पादन सामान्य होने के आसार

    चेन्नई : रॉयल एनफील्ड ने मंगलवार को कहा कि कंपनी हड़ताल कर रहे कर्मियों से बातचीत कर रही है और कारखाने में जल्द ही सामान्य स्तर पर उत्पादन होने लगेगा. कंपनी के ओरागडम स्थित संयंत्र के कर्मचारियों ने पिछले सप्ताह के आखिर में सुलह के बाद अपनी हड़ताल खत्म कर दी थी. कर्मचारी 24 सितंबर से हड़ताल पर थे. हालांकि, उन्होंने प्रबंधन पर अस्वीकार्य शर्त थोपने का आरोप लगाते हुए सोमवार से अपना आंदोलन फिर से शुरू कर दिया.

  • बजाज ऑटो की बिक्री सितंबर में 17 प्रतिशत बढ़ी

    नयी दिल्ली : वाहन बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो ने सोमवार को कहा कि इस साल सितंबर महीने में उसकी कुल बिक्री 17 प्रतिशत बढ़कर 5,02,009 इकाइयों पर पहुंच गयी। पिछले साल सितंबर में कंपनी ने कुल 4,28,752 वाहन बेचे थे. कंपनी ने जारी बयान में कहा कि आलोच्य महीने में उसकी घरेलू बिक्री पिछले साल की 2,81,779 इकाइयों की तुलना में 11 प्रतिशत बढ़कर 3,11,503 इकाइयों पर पहुंच गयी.

  • बीएमडब्ल्यू मोटररैड लॉन्च की 14.4 लाख रुपये तक रेंज की दो नयी बाइक

    नयी दिल्ली : बीएमडब्ल्यू समूह की मोटरसाइकिल शाखा बीएमडब्ल्यू मोटररैड ने शुक्रवार को देश में दो नयी बाइक एफ750 जीएस और एफ850 जीएस पेश की. इनकी शोरूम कीमत 11.95 लाख से 14.4 लाख रुपये के बीच है. बीएमडब्ल्यू मोटररैड, लग्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू समूह की प्रीमियम मोटरसाइकिल शाखा है.

  • टीवीएस मोटर्स ने अपाचे आरटीआर 160 4वी श्रीलंकाई बाजार में उतारा

    चेन्नई : दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर्स ने देश से बाहर अपने विस्तार कार्यक्रम के तहत 160 सीसी की अपनी मोटरसाइकिल अपाचे आरटीआर160 4वी को श्रीलंका के बाजार में उतारा है.

  • एप्पल 1 का दुर्लभ कंप्यूटर 3,75,000 डॉलर में नीलाम हुआ

    बोस्टन : एप्पल-1 का बेहद दुर्लभ कंप्यूटर यहां \नीलामी में 3,75,000 डॉलर में बिका. यह कंप्यूटर पूरी तरह से काम करने की स्थिति में है और उन शुरूआती पर्सनल कंप्यूटरों में से एक है जिसके पुर्जों को जोड़ने की यूजरों को जरूरत नहीं पड़ती थी. स्टीव जॉव्स और स्टीव वोजनियेक ने एप्पल-1 की कल्पना मूल रूप से एक सर्किट बोर्ड के तौर पर की थी जिसे एक किट के तौर पर बेचा जाना था और इलेक्ट्रॉनिक्स का शौक रखने वालों द्वारा ‍उसे पूरा किया जाना था.

  • रॉयल एनफील्ड की दो मोटरसाइकिल जल्द होगी लांच

    नयी दिल्ली/सांता क्रूज : मोटरसाइकिल बनाने वाली प्रमुख कंपनी रॉयल एनफील्ड ने बुधवार को दो नयी मोटरसाइकिल कॉन्टिनेंटल जीटी 650 और इंटरसेप्टर आईएनटी 650 के वैश्विक लॉन्च की घोषणा की. इनकी कीमत 5,799 डॉलर (करीब 4,21,558 रुपये) और 6,749 डॉलर (करीब 4,90,618 रुपये) के बीच है .

  • 15.2 लाख रुपये की दुकाती लांच, जानें क्या है खास

    नयी दिल्ली : इटली की सुपर बाइक कंपनी दुकाती ने मंगलवार को भारत में 959 पैनिगेल कोर्स बाइक पेश की. शोरूम पर इसकी कीमत 15.2 लाख रुपये है. कंपनी ने बयान में कहा कि यह मॉडल इस वाहन का विशेष संस्करण है. यह दुकाती कोर्स मोटोजीपी कलर्स से प्रेरित है. दुकाती इंडिया के प्रबंध निदेशक सेर्गी कैनोवास ने कहा कि 959 पैनिगेल में आधुनिक इलेक्ट्रानिक पैकेज है, जो भरोसा पैदा करता है.

  • Bye Bye Beetle : हिटलर की इस फेरवेट कार का प्रोडक्शन अगले साल हो जाएगा बंद, जानें

    जर्मनी के तानाशाह हिटलर की पसंद रह चुकी बीटल कार अब अपने उत्पान के अंतिम दिनों की गिनती कर रही है. एक समय इस कार ने आम लोगों की कार के तौर पर दुनिया भर में धूम मचायी थी.

  • Ford India ने बाजार से वापस मंगायी 7,249 Ecosport, यह रही वजह...

    फोर्ड इंडिया ने शुक्रवार को इकोस्पोर्ट की 7,249 इकाइयों को वापस मंगाने की घोषणा की. कंपनी ने पावरट्रेन कंट्रोल मॉड्यूल (पीसीएम) सॉफ्टवेयर का उन्नयन करने के लिए यह कदम उठाया है.

  • 'इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चुनिंदा शहरों और राजमार्गों पर हर 3 किमी पर होंगे चार्जिग स्टेशन'

    नयी दिल्ली : विद्युत सचिव अजय कुमार भल्ला ने गुरुवार को कहा कि चुनिंदा शहरों और राजमार्गों में हर तीन किलोमीटर पर चार्जिंग स्टेशनों को स्थापित करने के प्रयास किये जायेंगे. इसका मकसद बिजली से चलने वाले वाहनों को बढ़ावा देना और उन्हें लोकप्रिय बनाना है. शुक्रवार से शुरू होने वाले पहले वैश्विक मोबिलिटी शिखर सम्मेलन ''मूव'' कार्यक्रम के पहले आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए भल्ला ने कहा कि बुनियादी ढांचे के बतौर चार्जिंग स्टेशनों को स्थापित करने के बाद ही बिजली के वाहन लोकप्रिय होंगे.

  • 'बिना परमिट के दौड़ सकेंगे इलेक्ट्रिक और वैकल्पिक ईंधन से चलने वाले वाहन'

    नयी दिल्ली : देश में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने ई-वाहन और वैकल्पिक ईंधन से चलने वाले वाहनों को परमिट जरूरतों से छूट देने का फैसला किया है. केंद्रीय सड़क एवं परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को वाहन निर्माता कंपनियों से ई-वाहन की दिशा में ध्यान केंद्रित करने का आग्रह किया है. उन्होंने कहा कि ओला और उबर जैसी कंपनियों के लिए अपने बेड़े में निश्चित मात्रा में ई-वाहन शामिल करना अनिवार्य बनाकर भी इस तरह के वाहनों की मांग बनायी जा सकती है.

  • Toyota ने अपनी इस गाड़ी को किया रिकॉल, जानें पूरी बात...

    टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने भारत में अपने प्रियस हाइब्रिड वाहन वापस मंगाने और उसके खराब इंजन वायर हार्नेस की जांच करने की घोषणा की है.

  • Mahindra Marazzo लॉन्च : कम कीमत में आयी प्रीमियम फीचर्स वाली MUV, जानें...

    नासिक : घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने आज अपना नया यूटिलिटी यात्री वाहन मराज्जो पेश किया जिसकी कीमतें 9.99 लाख रुपये से शुरू है.

  • Ducati Scrambler 1100 के तीन वेरिएंट्स भारत में लॉन्च, जानें

    नयी दिल्ली : लक्जरी मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी डुकाती ने अपनी नयी स्क्रैंबलर 1100 मॉडल की शृंखला को आज पेश किया. शोरूम में इसकी कीमत 10.91 लाख रुपये है.

  • सस्ती बाइक! TVS Radeon अपनी इन खूबियों से देगी Hero Splendor को टक्कर

    नयी दिल्ली : टीवीएस मोटर कंपनी ने भारतीय बाजार में एक नयी मोटरसाइकल लाॅन्च की है. 110सीसी की इस कम्यूटर मोटरसाइकल को TVS Radeon नाम दिया गया है. नयी दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 48,400 रुपये है.

  • फिलहाल Luxury कार नहीं बनायेगी मारुति-सुजुकी, सस्ते मॉडलों में ही देगी BMW जैसा फीचर

    नयी दिल्ली : देश में सवारी कार बाजार के 52.54 फीसदी हिस्से पर कब्जा रखने वाली सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति-सुजुकी का फिलहाल लक्जरी कार श्रेणी में उतरने का कोई इरादा नहीं है. उसकी कोशिश लागत प्रभावी कारों में ही प्रीमियम फीचर देने की है. दरअसल, कंपनी की 37वीं सालाना आम बैठक में उसके शेयरधारकों में से एक ने कंपनी प्रबंधन से कहा कि जब कंपनी का दबदबा देश के 50 फीसदी से अधिक यात्री वाहन बाजार पर है, तो उसके लिए बीएमडब्ल्यू, मर्सिडीज-बेंज और ऑडी जैसी लक्जरी कार कंपनियों की तरह इस श्रेणी में उतरने के लिए यह सही समय है.

  • Mitsubishi ने पेश की नयी Outlander SUV, कीमत 31.95 लाख, ये हैं नये फीचर्स

    जापानी कार कंपनी मिस्तुबिशी मोटर्स ने आज भारत में अपनी प्रीमियम एसयूवी आउटलैंडर का नया संस्करण पेश किया. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 31.95 लाख रुपये है.

  • अब UK की सड़कों पर भी सरपट दौड़ेगा OLA का कैब, South wales से हुई सेवाओं की शुरुआत

    नयी दिल्ली : मोबाइल एप आधारित ऑनलाइन टैक्सी प्लेटफॉर्म ओला ने सोमवार को ब्रिटेन में साउथ वेल्स से अपनी पहली सेवा की शुरुआत की. ओला की ओर से सोमवार को जारी एक विज्ञप्ति के अनुसार, साउथ वेल्स में ग्राहकों को फिलहाल निजी किराया-वाहन (पीएचवी) और टैक्सियों की बुकिंग करने का विकल्प दिया जा रहा है. आगे उन्हें और तरह के वाहनों के भी विकल्प उपलब्ध कराये जायेंगे.

  • Alto को पछाड़ Maruti Suzuki की Dzire बनी सबसे ज्यादा खरीदी जाने वाली कार

    नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की काम्पैक्ट सेडान डिजायर जुलाई महीने में देश में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार रही. इसने कंपनी की सर्वाधिक बिकने वाली छोटी कार ऑल्टो को पीछे छोड़ दिया है. सोसाइटी ऑफ इंडिया ऑटोमोबाइल मैनुफैक्चरर्स (सियाम) के आंकड़े के अनुसार, जुलाई महीने में डिजायर की 25,647 कारें बिकीं. पिछले साल इसी महीने में इसकी बिक्री 14,703 इकाई थी और उस समय यह पांचवीं सबसे अधिक बिकने वाली कार थी.

  • Tata के बाद अब Mahindra ने भी बढ़ाई वाहनों की कीमतें, नयी दरें अगले माह से लागू

    यूटिलिटी वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) के वाहन अगस्त से 30,000 रुपये तक महंगे होंगे. जिंस कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कंपनी ने यह कदम उठाने का फैसला किया है.

  • Maruti Suzuki ने 34.5 साल बाद पार किया यह मील का पत्थर...

    वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भारत में 2 करोड़ कारों का उत्पादन किया. इस लक्ष्य को हासिल करने वाली मारुति सुजुकी देश की पहली कार कंपनी है. मारुति सुजुकी इंडिया लिमिडेट ने बयान में कहा कि इस मुकाम को हासिल करने में उसे 34 वर्ष 6 महीने लगे. उसने दिसंबर 1983 में उत्पादन शुरू किया था.

  • Maruti Suzuki Dzire, Swift ने Alto को पीछे छोड़ा, Vitara Brezza से आगे निकली Creta

    नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया की कॉम्पैक्ट सेडान डिजायर और प्रीमियम हैचबैक स्विफ्ट ने जून महीने में बिक्री के मामले में कंपनी के ही आल्टो मॉडल को पीछे छोड़ दिया है.

  • अगस्त से 2.2 फीसदी महंगी हो सकती हैं टाटा मोटर्स की कारें

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स अगस्त से अपने यात्री वाहनों के विभिन्न मॉडलों की कीमत 2.2 फीसदी बढ़ा सकती है. इसकी अहम वजह उसकी विनिर्माण लागत में वृद्धि होना है. कंपनी ने अप्रैल में ही अपने वाहनों की कीमत में तीन फीसदी की वृद्धि की थी, लेकिन उसे इस वृद्धि के बावजूद अपनी बिक्री में कमी नहीं आने की उम्मीद है.

  • अगर कार लेने की सोच रहे हैं तो जानें कौन सी कंपनी दे रही है कितनी छूट,

    नयी दिल्ली : अगर आप कार लेने की सोच रहे हैं तो यह सबसे शानदार मौका है. कार कंपनियां अक्सर मॉनसून में लुभावने ऑफर देती है. मॉनसून के इस मौसम को ऑफ सीजन माना जाता है इस मौसम में कार कंपनियां ग्राहकों को अपनी तरफ खींचने की कोशिश करती है. इस समय में कंपनियां खासकर अपने उन मॉडल पर ऑफर देती है जिसकी मांग कम हो गयी है. कंपनियों के पास पुराने स्टॉक पड़े हैं उसे भी क्लियर करने के लिए ऑफर देती हैं.

  • VIDEO: क्रैश टेस्ट में फेल हुई Renault Kwid, जानें...

    फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनो की लोकप्रिय कार क्विड बिना एयरबैग के किये गये टक्कर परीक्षणों में असफल रही है. ये परीक्षण वाहन सुरक्षा समूह आसियान एनकैप द्वारा किये गये हैं.

  • Honda CD 110 Dream DX लांच : नये कलेवर में आयी बजट मोटरसाइकिल, जानें कीमत और खूबियां

    होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया प्रा लिमिटेड ने मंगलवार को सीडी 110 ड्रीम डीएक्स का नया एडिशन लांच किया. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 48,272 रुपये है. सीडी 110 ड्रीम डीएक्स के 2018 संस्करण में नये गोल्ड ग्राफिक्स और क्रोम मफलर प्रोटेक्टर दिया गया है.

  • Toyota ने इनोवा क्रिस्टा और फॉर्च्यूनर की 2,628 गाड़ियों को मंगायी वापस

    नयी दिल्ली : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने अपने बहुउ्देश्यीय वाहन इनोवा क्रिस्टा तथा फॉर्च्यूनर एसयूवी की 2,628 इकाइयों को बाजार से वापस मंगाने की घोषणा की है. कंपनी ने कहा है कि उसने इन वाहनों के खराब फ्यूल होज राउटिंग को बदलने के लिए यह कदम उठाया है. इस घोषणा के तहत 18 जुलाई , 2016 से 22 मार्च, 2018 के दौरान विनिर्मित पेट्रोल इंजन वाली इनोवा क्रिस्टा तथा फॉर्च्यूनर को वापस मंगाया गया है.

  • Honda की गाड़ियां अगस्त से होंगी इतनी महंगी, खरीदना हो तो जल्दी करें

    होंडा कार्स इंडिया (एचसीआईएल) ने उत्पादन लागत में वृद्धि की वजह से अगस्त से अपने विभिन्न मॉडल की कीमतों में 35,000 रुपये तक की बढ़ोतरी की घोषणा की है. कंपनी की योजना अपनी कारों के दाम 10,000 रुपये से 35,000 रुपये तक बढ़ाने की है.

  • Volvo XC40 लांच : भारत आयी वॉल्वो की सबसे सस्ती एसयूवी, जानें खूबियां

    प्रीमियम गाड़ियां बनानेवाली कंपनी वॉल्वो ने भारत में अपनी सबसे सस्ती एसयूवी XC40 को लांच कर दिया है. यह एसयूवी भारत में केवल एक ही वेरिएंट, आर डिजाइन ट्रिम में उपलब्ध होगी और दिल्ली में इसकी एक्स शोरूम कीमत 39.90 लाख रुपये है.

  • Royal Enfield पर यहां मिल रही 40% की छूट, जानें Offer Details

    रॉयल एनफील्ड ने की सेल शुरू हो गयी है, लेकिन अगर आप इस सेल में मोटरसाइकिल की कीमत में छूट की उम्मीद कर रहे हैं, तो ऐसा नहीं है. दरअसल, रॉयल एनफील्ड ने एंड ऑफ सीजन सेल की घोषणा की है. इस सेल में कंपनी के चुनिंदा प्रोडक्ट्स, मसलन- आॅफिशियल राइडिंग गियर, अपेरल और एसेसरीज पर ऑफर दिया जा रहा है.

  • WOW : एक लीटर में 90 किलोमीटर चलेगी ये बुलेट, कीमत जानकर चौंक जायेंगे आप...!

    नयी दिल्ली : हैवी बाइक सेग्मेंट में रॉयल इनफील्ड की बुलेट से राइडिंग करने का अपना एक अलग ही रुतबा और तजुर्बा है. दबंग टाइप की गाड़ी और राइडिंग करने दबंग टाइप का एहसास भी. आवाज भी ऐसी मस्त कि दूर से ही लोगों को यह एहसास करा दे कि बुलेट आ रही है. आम तौर पर प्राय: हर बाइक के शौकीनों की चाहत बुलेट की सवारी करने की होती है, मगर बजट और जेब दोनों साथ नहीं देते. यही वजह है कि बाइक के शौकीनों का मन कचोट कर रह जाता है, मगर अब मन को मायूस करने की दरकार नहीं है.

  • Hero Motocorp की गाड़ियों की बिक्री एक माह में इतनी बढ़ी, अब बढ़ेगी कीमत भी

    प्रमुख दुपहिया विनिर्माता कंपनी हीरो मोटोकार्प ने कहा है कि जून माह में उसकी बिक्री 13% बढ़कर 7,04,562 इकाई हो गयी. वहीं, वित्त वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी की बिक्री 21 लाख इकाई रही.

  • Royal Enfield Bullet को टक्कर देने लौट रही Jawa मोटरसाइकिल, देखें आनंद महिंद्रा का Tweet

    1970-80 के दशक में देश की सड़कों पर गरजती जावा-येज्दी मोटरसाइकिल हम में से कुछ ही लोगों ने देखी होगी. एक समय में भारत में हेवी और परफॉर्मेंस बाइक मार्केट में राज करनेवाली यह मोटरसाइकिल एक बार फिर से भारत में दस्तक देगी.

  • Donald Trump ने हार्ले डेविडसन को दी धमकी, कहा-पूरी तरह अमेरिका में रहो, वर्ना...

    वॉशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने मोटरसाइकिल निर्माता कंपनी हार्ले डेविडसन से 100 फीसदी अर्थात पूरी तरह से अमेरिका में ही रहने को कहा है. ट्रंप ने कंपनी को चेताते हुए कहा कि अगर कंपनी यूरोपीय संघ के जवाबी शुल्क के बदले में अपनी विनिर्माण इकाइयों को स्थानांतरित करती है, तो हम इसे कभी नहीं भूलेंगे.

  • ट्रंप की धमकी और कच्चे तेल की बढ़ी कीमतों ने रुपये की तोड़ी कमर

    मुंबई : कच्चे तेल की बढ़ती कीमतों के मद्देजनर देश का चालू खाता घाटा और मुद्रास्फीति बढ़ने की चिंताओं के बीच गुरुवार को शुरुआती कारोबार में डॉलर के मुकाबले रुपया 49 पैसे लुढ़ककर अब तक के निम्नतम स्तर 69.10 रुपये पर आ गया. आयातकों विशेषकर तेल रिफाइनरों एवं बैंकों से अमेरिकी मुद्रा की लगातार मांग से कच्चे तेल की कीमतों में तेजी रही, जिससे रुपये पर दबाव देखा गया. मुद्रा डीलरों की मानें, तो कच्चे तेल की कीमतों में उछाल और रुपये में गिरावट से भारत दोहरी मार झेल रहा है.

  • Hyundai को पछाड़ Maruti कार बाजार में अव्वल, जानिये कौन सा मॉडल कितना बिका...?

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया का घरेलू यात्री वाहन बाजार पर दबदबा कायम है. मई महीने में 10 सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों में से सात मारुति के हैं. वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के ताजा आंकड़ों के अनुसार, मई महीने में मारुति की आल्टो सबसे अधिक बिकने वाली कार रही. इसी महीने में कंपनी ने 21,890 आल्टो कारें बेचीं. एक साल पहले समान महीने में यह आंकड़ा 23,618 का था.

  • फॉक्सवैगन एजी के ऑडी इकाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी रूपर्ट स्टैडलर गिरफ्तार

    जर्मनी की कार बनाने वाली कंपनी फॉक्सवैगन एजी के ऑडी इकाई के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) रूपर्ट स्टैडलर को गिरफ्तार किया गया है. उन पर डीजल गाड़ियों में धोखाधड़ी का आरोप लगा है . उनकी गिरफ्तारी कंपनी के लिए बड़ा नुकसान साबित हो सकती है क्योंकि वह सबसे पड़े प्रोफाइल वाले व्यक्ति हैं.

  • रॉल्सरॉयस करेगी 4,600 कर्मचारियों की छंटनी

    लंदन : विमान इंजन बनाने वाली कंपनी रॉल्स रॉयस ने कहा कि वह 2020 तक 4,600 कर्मचारियों की छंटनी की योजना बना रही है. कंपनी हालिया वर्षों में पहले ही हजारों छंटनी की घोषणा कर चुकी है. समूह ने जारी बयान में कहा , ‘‘ रॉल्स रॉयस प्रस्तावित पुनर्गठन के साथ गति एवं सहजता के नये चरण की घोषणा करती है.

  • लो आ गई Bajaj की सबसे सस्ती Pulsar बाइक, स्टैंडर्ड मॉडल से कीमत इतनी कम

    बजाज ऑटो ने अपने आइकाॅनिक पल्सर सिरीज का एक नया मॉडल लांच किया है. कंपनी ने इसे पल्सर 150 क्लासिक नाम दिया है. इसकी कीमत पल्सर के अन्य मॉडल्स से कम रखी गयी है.

  • 57 लाख की BMW SUV X3 का पेट्रोल एडिशन भारत में लांच, ये हैं खूबियां

    जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपने एक्स 3 एसयूवी का पेट्रोल संस्करण मंगलवार को पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 56.9 लाख रुपये होगी.

  • Ferrari 250 GTO बनी दुनिया की सबसे महंगी कार, कीमत होश उड़ानेवाली

    1963 मॉडल की एक Ferrari 250 GTO दुनिया की सबसे महंगी कार बन गयी है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, एक बिजनेसमैन ने इस कार को बोली लगाकर 70 मिलियन डॉलर, यानी लगभग 455 करोड़ रुपये में खरीद लिया है. इस कार का चेसिस नंबर 4153 GT है.

  • एथर ने लॉन्च किया 1.24 लाख रुपये का ई-स्कूटर

    नयी दिल्ली : इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन बनाने वाली स्टार्टअप कंपनी एथर एनर्जी ने मंगलवार को अपना इलेक्ट्रिक स्कूटर एथर 450 पेश किया. इसकी ग्राहक के हाथ में आने पर कीमत 1.24 लाख रुपये पड़ेगी. इसके अलावा, कंपनी ने 1.09 लाख रुपये में एथर 340 को भी पेश किया है.

  • Royal Enfield ने लांच किया Classic 500 Pegasus, जानें कीमत और सारी खूबियां

    रॉयल एनफील्ड की नयी मोटरसाइकल बाजार में आयी है. इसे क्लासिक 500 पेगासस नाम दिया गया है. बुधवार को भारत में लांच हुई पेगासस एक लिमिटेड एडिशन मोटरसाइकिल है. इसका मतलब यह कि इसकी गिनी-चुनी यूनिट्स ही बनायी और बेची जायेंगी.

  • Toyota और Suzuki भारत में बनायेंगी एक-दूसरे की गाड़ियां, जानें

    जापानी वाहन कंपनी टोयोटा और सुजुकी भारत में अपनी भागीदारी का दायरा बढ़ाने की तैयारी में हैं. इसके खास योजना के तहत टोयोटा किर्लोस्कर मोटर भारत में सुजुकी द्वारा विकसित माॅडलों को बना सकती है जिन्हें वे अपने अपने ब्रांड नेटवर्क के जरिये बेचेंगी.

  • Audi के ये कार मॉडल्स हुए 10 लाख रुपये तक सस्ते, जानें Offer Details

    अगर आप ऑडी कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो यह समय आपके लिए फायदेमंद हो सकता है. जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी ऑडी अपने ग्राहकों के लिए अपने कुछ मॉडलों पर 10 लाख रुपये तक की छूट दे रही है.

  • Suzuki Gixxer ABS एडिशन लांच, इन बाइक्स से है मुकाबला

    सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने अपनी 155 सीसी बाइक जिक्सर का नया संस्करण पेश किया है, जिसमें एक नया सेफ्टी फीचर एंटी लाॅक-ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) लगाया गया है. दिल्ली में शोरूम पर इसकी कीमत 87,250 रुपये है.

  • BMW ने भारत में पेश किये MINI के नये एडिशंस, देखें Price List

    जर्मनी की कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने भारत में अपनी मिनी हैच और मिनी कनवर्टिबल कारों के उन्नत संस्करण पेश किये हैं. इनकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 29.7 लाख रुपये से 37.10 लाख रुपये है.

  • Hyundai Creta का फेसलिफ्ट एडिशन लांच, यहां देखें सारी खूबियां आैर Price List

    हुंदै मोटर इंडिया ने सोमवार को अपनी एसयूवी क्रेटा का उन्नत संस्करण पेश किया. दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 9.43 लाख से 15.03 लाख रुपये के बीच है.

  • Toyota ने लांच की न्यू जेनरेशन सेडान Yaris, कीमत 8.75 लाख रुपये से शुरू

    टोयोटा ने अपनी सेडान कार यारिस के नये जेनरेशन को भारत में लांच कर दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने इसकी डिलीवरी भी शुक्रवार से शुरू कर दी. इसे बीते ऑटो एक्सपो 2018 में जारी किया गया था.

  • Honda लायी 5.6 लाख की नयी Amaze, दिवाली तक आयेंगे CRV और Civic के नये वेरिएंट्स...!

    होंडा कार्स इंडिया यात्री वाहन खंड में अपनी पकड़ मजबूत बनाने के लिए अगले तीन साल में छह नये मॉडल पेश करेगी. कंपनी ने अपनी काॅम्पैक्ट सेडान अमेज का बिलकुल नया संस्करण बुधवार को पेश किया जिसकी कीमत 5.6 लाख रुपये से नौ लाख रुपये के बीच है.

  • Ford EcoSport के नये एडिशंस लांच, जानें कीमत और खूबियां

    फोर्ड इंडिया ने अपनी छोटी एसयूवी कार इकोस्पोर्ट का नया संस्करण सोमवार को पेश किया. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 10.4 लाख रुपये से 11.89 लाख रुपये के बीच रखी गयी है.

  • मारुति सुजुकी लायी Ertiga का लिमिटेड एडिशन, टोयोटा Innova क्रिस्टा को चैलेंज...! जानें

    भारत की जानी-मानी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी पॉप्युलर कार अर्टिगा का लिमिटेड एडिशन भारत में लांच कर दिया है. यह अर्टिगा MPV लाइनअप का नया मॉडल है. भारत में इसका मुकाबला टोयोटा इनोवा क्रिस्टा से होगा. इसमें मैकेनिकल के साथ ही कॉस्मैटिक बदलाव भी किये गये हैं.

  • मारुति की नयी Vitara Brezza AMT भारत में लांच, जानें कीमत और खूबियां

    मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बुधवार को अपनी छोटी एसयूवी विटारा ब्रेजा का आटोमैटिक गेयर शिफ्ट (एजीएस) संस्करण पेश किया. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 8.54 से 10.49 लाख के बीच रुपये रखी गयी है.

  • Honda ने भारत में लांच किया नया स्कूटर, यहां जानें कीमत और खूबियां

    जापानी ऑटो मेकर कंपनी होंडा ने अपने डियो स्कूटर का डीलक्स वेरिएंट भारतीय बाजार में लांच किया है. कंपनी का दावा है कि यह स्कूटर 60 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देता है.

  • Mercedes Benz ने भारत में उतारी 1.5 करोड़ की AMG E63 S कार, स्पीड होश उड़ानेवाली

    जर्मन लग्जरी कार कंपनी मर्सीडीज बेंज ने एएमजी ई-63 एस का नया संस्करण शुक्रवार को भारत में पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 1.50 करोड़ रुपये से शुरू है.

  • BMW ने भारत में लॉन्च किया मिनी कंट्रीमैन का नया मॉडल, तय किया बिक्री दोगुना करने का लक्ष्य

    नयी दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी कार बनाने वाली कंपनी बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को भारत में मिनी कंट्रीमैन का नया मॉडल पेश किया है. इसके साथ ही, कंपनी ने अपने कांपेक्ट लग्जरी वाहन ब्रांड मिनी की बिक्री दोगुनी करने का लक्ष्य तय किया है. कंपनी ने मिनी की भारत में असेंबलिंग शुरू की है. बीएमडब्ल्यू ग्रुप इंडिया के अध्यक्ष विक्रम पावाह ने यहां यह जानकारी दी.

  • Pearl Lava Orange कलर वेरिएंट में Kawasaki लायी क्रूजर बाइक Vulcan S, यहां जानें खूबियां...!

    जापान की मोटरसाइकिल बनानेवाली कंपनी मेकर कंपनी कावासाकी ने भारतीय बाजार में अपने मिड-साइज क्रूजर बाइक वल्कन एस का पर्ल लावा ऑरेंज कलर वेरिएंट लांच किया है. कंपनी ने दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 5.58 लाख रुपये रखी है.

  • Maruti ने अप्रैल में मचायी धूम, लेकिन Alto और Wagon R की बिक्री घटी

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की बिक्री बीते महीने 14.40 प्रतिशत बढ़ कर 1,72,986 वाहनों पर पहुंच गयी.

  • FORD ने पेश की यह सस्ती SUV, 24Kmpl माइलेज के साथ ये हैं दमदार फीचर्स

    नयी दिल्ली : फोर्ड इंडिया ने कॉम्पैक्ट यूटिलिटी वाहन फ्रीस्टाइल पेश किया है. इसकी शोरूम कीमत 5.09 लाख रुपये से शुरू होती है. इसका पेट्रोल संस्करण 5.09 लाख रुपये से 6.94 लाख रुपये तक और डीजल संस्करण 6.09 लाख रुपये से 7.89 लाख रुपये तक में उपलब्ध है.

  • Innova को टक्‍कर देने के लिए मारुति ने दमदार लुक के साथ लांच किया New Ertiga, देखें Pics

    टोयोटो इनोवा को टक्‍कर देने के लिए मारुति सुजुकी ने पसंदीदा एमपीवी कार अर्टिगा के नये मॉडल को लांच कर दिया है. फरवरी में संपन्न ऑटो एक्सपो 2018 के समय से ही चर्चा थी कि मारुति अर्टिगा के नये मॉडल को जल्द लांच किया जायेगा. कंपनी ने इसे इंडोनेशिया इंटरनेशनल मोटर शो 2018 में लांच कर दिया है. पुरानी अर्टिगा के मुकाबले नयी कार का लुक और इंजन दमदार है.

  • आज लांच होगी महेन्द्रा की नयी एक्सयूवी , जानें क्या है खूबियां

    नयी दिल्ली : भारतीय कार बाजार में एक्सयूवी की मांग बढ़ रही है. महिंद्रा ऐंड महिंद्रा अपनी नई 2018 एक्सयूवी 500 फेसलिफ्ट आज लांच कर रही है. कार में ग्राहकों को ध्यान में रखते हुए कई बदलाव किये गये हैं. इसके पांच कैटेगिरी बाजार में होगे. इस गाड़ी में 7 लोग आराम से बैठ सकेंगे.

  • PICS : 400cc वाला यह तिपहिया स्कूटर जल्द होगा भारत में लांच, जानें कीमत और फीचर्स...!

    फ्रांस की ऑटोमोबाइल कंपनी Peugeot भारत में अपना हाइटेक स्कूटर लांच करने की तैयारी कर रही है. Peugeot Metropolis 400 मॉडल के इस स्कूटर की खूबी यह है कि इसमें तीन पहिये दिये गये हैं.

  • SIAM ने बताया - मार्च में यात्री वाहनों की बिक्री में आया 6.38% का उछाल

    नयी दिल्ली : घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री मार्च में 6.38% बढ़कर 3,00,722 इकाई रही. पिछले साल मार्च में यह आंकड़ा 2,82,698 वाहन था. भारतीय वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने आज कहा कि मार्च में कारों की बिक्री 1,91,082 वाहन रही, जो मार्च 2017 में 1,90,236 वाहन थी.

  • मर्सिडीज ने पेश किया जीएलएस ग्रैंड एडीशन, कीमत 86.90 लाख से शुरू

    जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी मर्सिडीज बेंज ने अपनी प्रमुख एसयूवी जीएलएस का विशेष संस्करण ग्रैंड एडीशन आज पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 86.90 लाख रुपये है.

  • होंडा ने लॉन्च किया CBR 250 R और CB Hornet 160 R का नया संस्‍करण

    होंडा मोटरसाइकिल एण्ड स्कूटर इण्डिया प्रा. लिमिटेड ने आज अपने स्पोर्ट्स पोर्टफोलियो - सीबीआर 250 आर तथा सीबी हॉर्नेट 160 आर के 2018 संस्करणों की उपलब्धता और कीमतों का ऐलान किया है. दोनों मोटरसाइकिलों के नये संस्करण युवाओं को ध्यान में रखते हुए स्पोर्टी और स्टाइलिश लुक में बाजार में उतारे गये हैं.

  • इटली की सुपरबाइक कंपनी Ducati इस साल भारत में उतारेगी चार मॉडल, जानें कीमत...!

    इटली की सुपरबाइक कंपनी डुकाती की इस साल देश में चार मॉडल पेश करने की योजना है. इसके जरिये कंपनी देश में अपना उत्पाद पोर्टफोलियो मजूबत करना चाहती है. कंपनी की इस साल नये मॉडल पेश करके नये खंड में प्रवेश करने की योजना है. वर्तमान में कंपनी सात वर्गों में7.2 लाख रुपये से 1.2 करोड़ रुपये तक की मोटरसाइकिलों की बिक्री करती है.

  • Honda ने लॉन्‍च किया नया CBR 250 बाइक, जानें क्‍या है खास

    होंडा मोटरसाइकल एंड स्कूटर इण्डिया (एचएमएसआईएल) ने स्पोटर्स पोर्टफोलियो में अपनी बाइक CBR 250 आर तथा CB Hornet 160 आर का 2018 संस्करण शनिवार को पेश किया.

  • BMW की कारें अप्रैल से हो जायेंगी महंगी, जानें

    प्रमुख लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू इंडिया ने कहा कि वह अप्रैल से अपने वाहनों के दाम 3 से 5.5 प्रतिशत तक बढ़ायेगी. कंपनी ने कलपुर्जों पर आयात शुल्क में बढ़ोतरी के मद्देनजर यह फैसला किया है.

  • भारत में Toyota बेचेगी Baleno Brezza, Suzuki लायेगी सेडान Corolla Altis

    जापान की टोयोटा मोटर कॉरपोरेशन और सुजुकी मोटर कॉरपोरेशन ने भारतीय बाजार के लिए एक दूसरे को विद्युत और पेट्रोलियम ईंधन, दोनों तरह की ऊर्जा से चलने वाली कुछ हाइब्रिड कारों और अन्य वाहनों की आपूर्ति करने का एक प्राथमिक अनुबंध किया है.

  • बजाज की यह माइलेज बाइक हुई इतनी सस्ती, जानें फीचर्स और नयी कीमत

    अगर आप कम कीमत में मोटरसाइकिल खरीदने का मन बना रहे हैं, तो आपके लिए अच्छी खबर है. बजाज ने अपनी माइलेज बाइक CT 100 की कीमत में 10 प्रतिशत से भी ज्यादा की कटौती की है.

  • Hyundai अगले साल भारत में लांच करेगी पहली इलेक्ट्रिक कार Kona! फुल चार्ज में चलेगी 300km

    ह्युंडई की पहली इलेक्ट्रिक कार जल्द ही भारत आनेवाली है. ह्युंडई ने हाल ही में जिनेवा मोटर शो 2018 में नयी इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना से पर्दा हटाया है.

  • सुजुकी ने पेश किया इस क्रूजर बाइक का नया वेरिएंट, जानें कीमत और खूबियां

    जापान की ऑटोमेकर सुजुकी ने अपनी नयी क्रूजर बाइक इंट्रूडर 150 का नया वेरिएंट पेश किया है. कंपनी ने भारत में Suzuki Intruder का फ्यूल इंजेक्शन (FI) वेरिएंट लांच किया है.

  • अप्रैल से महंगी होंगी ऑडी की कारें, खरीदना हो तो अभी खरीद लें

    जर्मनी की कार विनिर्माता कंपनी ऑडी एक अप्रैल कीमतें बढ़ाने वाली है, जिससे भारत में उसकी कारें 1 से 9 लाख रुपये तक महंगी हो जायेंगी.

  • होंडा ने लांच किया सबसे सस्ता एक्टिवा 5G स्कूटर, जानें खूबियां

    होंडा मोटरसाइकिल्स एंड स्कूटर्स इंडिया ने अपना सबसे ज्यादा बिकने वाला स्कूटर एक्टिवा का नया वर्जन एक्टिवा 5जी लांच किया है. इस स्कूटर को कंपनी ने ऑटो एक्सपो 2018 में पेश किया था.

  • होंडा ने लीवो, ड्रीम युगा, सीबी शाइन एसपी के 2018 संस्करण पेश किये

    नयी दिल्ली : दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने आज अपनी तीन मोटरसाइकिलों लीवो, ड्रीम युगा और सीबी शाइन एसपी के नये संस्करण पेश किये.

  • होंडा ने लॉन्‍च कि‍या नया स्‍कूटर एक्‍टि‍वा 5G, कीमत 52,460 रुपए से शुरू

    अगर आप बहुत दिनों से होंडा की एक्टिवा स्कूटर खरीदने का मन बना रहे हैं, तो एक बार इस न्यूज पर जरूर ध्यान दें.

  • हीरो मोटोकॉर्प ने लांच की नयी पैशन प्रो और पैशन एक्सप्रो बाइक्स, जानें कीमत और फीचर्स

    नयी दिल्ली : दुपहिया वाहन बनानेवाली कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने पैशन फ्लैगशिप की नयी मोटरसाइकिल - नयी पैशन प्रो और पैशन एक्सप्रो लांच की. इसके साथ ही कंपनी ने दोनों मॉडल्स की देश भर में बिक्री शुरू करने की भी घोषणा की.

  • Honda CB750: यह बाइक हुई 1.45 करोड़ में नीलाम, PICS से जानें ऐसा क्या है इसमें खास

    होंडा की CB750 मोटरसाइकिल ने नीलामी में नया रिकॉर्ड बना दिया है. 1968 मॉडल की यह पुरानी मोटरबाइक लगभग 1.45 करोड़ रुपये में बिकी है. इस कीमत के साथ ही यह जापान की सबसे महंगी बिकनेवाली मोटरसाइकिल भी बन गयी है.

  • भारत में लॉन्च होगी HYUNDAI KONA कार, बिना पेट्रोल - डीजल दौड़ेगी 300 किमी तक

    जेनेवा में चल रहे ऑटो एक्सपो में भारतीय ऑटोमोबाइल जगत के लिए बड़ी घोषणा हुई है. दरअसल HUNDAYI KONA ने भारत के लिए इलेक्ट्रिक कार की लांचिंग कर दी है. अगले साल जून तक यह भारत के सड़कों पर दौड़ेगी. जानकारी के मुताबिक एक बार चार्ज करने पर यह कार 300 किमी तक की यात्रा कर सकती है.

  • हीरो मोटोकाॅर्प ने नयी सुपर स्प्लेंडर पेश की, जानें कीमत

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी दुपहिया कंपनी हीरो मोटोकाॅर्प ने नयी सुपर स्प्लेंडर बाइक बुधवार को पेश की. इसकी कीमत दिल्ली शोरूम में 57,290 रुपये है.

  • रेनॉ इंडिया ने इंटरनेशनल वीमेंस डे पर महिलाओं को दिया स्पेशल स्कीम का ऑफर

    नयी दिल्ली : अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आने वाला है. रेनॉल्ट इंडिया ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर अपनी महिला ग्राहकों को स्पेशल ऑफर दिया है. रेनॉल्ट की इस स्कीम का लाभ 6 मार्च यानी बुधवार से लेकर आगामी 11 मार्च तक उठाया जा सकता है.

  • PHOTOS : Rolls Royce ने लांच की दुनिया की सबसे शानदार कार Phantom, कीमत जान दंग रह जायेंगे...!

    जर्मन कार मेकर रॉल्स रॉयस ने अपनी 8वीं पीढ़ी की फैंटम को मंगलवार को उत्तर भारत में लांच किया है. लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और जबरदस्त फीचर्स से लैस इस कार के स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत 9.5 करोड़ रुपये है, जबकि इसके एक्सटेंडेड व्हीलबेस वेरिएंट की कीमत 11.35 करोड़ रुपये रखी गयी है.

  • इस साल मारूति ने बेची 35 लाख ऑल्टो कारें, 35 वर्ष से कम उम्र के लोगों की पहली पसंद

    हर साल नयी गाड़ियों की लांचिंग के बावजूद वाहन कंपनी मारुति सुजुकी की Alto का जलवा बरकरार है. कंपनी ने कहा कि एंट्री लेवल हैचबैक ऑल्टो ने 35 लाख का आंकड़ा पार कर लिया है. 2000 में लांच हुए इस गाड़ी की लोकप्रियता 17 सालों बाद भी कायम है.कंपनी ने ऑल्टो को लागातार अपडेट किया है. ऑल्टो एएमटी (ऑटोमैटिक मैनुअल कंट्रोल) और सीएनजी वेरियंट दोनों ही विकल्प में उपलब्ध है.

  • पढ़ें भारत में किस कार की है सबसे ज्यादा डिमांड, टॉप टेन लिस्ट

    नयी दिल्ली : कार बाजार के लिए भारत दुनिया का सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र है.

  • कार खरीदने का मन बना रहे हैं तो पढ़ लें यह खबर.....Duster की कीमत में 1 लाख तक की कमी

    वाहन कंपनी Renault ने अपनी SUV Duster की कीमत में भारी कटौती की है.

  • बीएमडब्ल्यू ग्रान टूरिस्मो का प्रोडक्शन भारत में शुरू

    मुंबई : जर्मन वाहन कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपने चेन्नई कारखाने में बनी पहली 6 सीरिज ग्रान टूरिस्मो पेश की है. इस तरह से कंपनी ने इस सीरिज का भार​त में विनिर्माण शुरू किया है.

  • मर्सीडीज बेंज ने पेश की भारत में बनी एस क्लास कार

    नयी दिल्ली : लग्जरी कार कंपनी मर्सीडीज बेंज ने भारत में बनी अपनी एस क्लास कार पेश कर दी है. कंपनी का कहना है कि यह देश में बीएस छह उत्सर्जन मानकों का पालन करने वाली कार है जिसे वाणिज्यिक रूप से पेश किया गया है.

  • Kawasaki लायी यह दमदार बाइक, कीमत हैरान कर देनेवाली...!

    जापान की वाहन निर्माता कंपनी कावासाकी ने भारत में रेट्रो स्टाइल वाली अपनी नयी बाइक Z900RS को लांच किया है.

  • Rolls Royce Phantom VIII : 9.5 करोड़ की इस कार की खूबियां हैं शानदार, देखें PICS

    जर्मन कार मेकर रॉल्स रॉयस ने अपनी 8वीं पीढ़ी की फैंटम को भारत में लांच किया है. लेटेस्ट टेक्नोलॉजी और जबरदस्त फीचर्स से लैस इस कार के स्टैंडर्ड वर्जन की कीमत 9.5 करोड़ रुपये है, जबकि इसके एक्सटेंडेड व्हीलबेस वेरिएंट की कीमत 11.35 करोड़ रुपये रखी गयी है.

  • अगर आप कार खरीदना चाहते हैं तो मारुति लेकर आयी है बंपर छूट!

    अगर आप नयी कार खरीदने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है. नयी कार पर कंपनियां अच्छी छूट दी रही हैं. मारुति सुजुकी फरवरी के इस महीने में अपनी कुछ चुनिंदा कारों पर बड़ी छूट और ऑफर्स लेकर आयी है. चालू वित्त वर्ष में कंपनियां अपनी इन्वेंट्री खाली करने के लिए ऐसे ऑफर्स और छूट देती हैं.

  • खुशखबरी : हार्ले डेविडसन, ट्रायंफ की महंगी बाइक्स होंगी सस्ती, यह है वजह...!

    नयी दिल्ली : हार्ले डेविडसन और ट्रायंफ जैसे महंगे ब्रांड की आयातित मोटरसाइकिलें सस्ती होने जा रही हैं. सरकार ने इन पर आयात शुल्क घटा कर 50 प्रतिशत कर दिया है.

  • Auto Expo 2018 में BMW ने पेश की Electric Car i3s, फुल चार्ज में चलेगी 280km

    देश में इन दिनों इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड ज्यादा होने लगी है. सरकार भी ऑटोमोबाइल कंपनियों पर दबाव डाल रही है कि वे ज्यादा से ज्यादा इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर दें.

  • यामाहा की नयी स्पोर्ट्स बाइक लांच, जानें कीमत और फीचर्स

    ग्रेटर नोएडा : दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) ने आज स्पोर्ट्स बाइक वाईजेडएफ-आर3 पेश की। दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 3.48 लाख रुपये रखी गयी है. डुअल चैनल एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस) तकनीक से लैस नयी वाईजेडएफ-आर3 यामाहा के चुनिंदा अधिकृत डीलरों के पास उपलब्ध होगी.

  • प्रभात खबर ऑटो शो का उद्‌घाटन, लाइव कवरेज देखने के लिए क्लिक करें

    रांची : प्रभात खबर का तीन दिवसीय अॉटो शो आज से शुरू हो रहा है. यहां नयी-नयी गाड़ियों का मेला लगेगा. मोरहाबादी मैदान में 11 फरवरी तक चलने वाले इस अॉटो शो की तैयारी पूरी हो गयी है. आज से नयी-नवेली गाड़ियां सबको लुभायेंगी.

  • Auto Expo 2018 : मोटरगाड़ियों का महाकुंभ शुरू, मारुति ने पेश की कॉम्पैक्ट SUV Future S, Kia और Honda ने भी दिखायी नयी कारें

    दिल्ली एनसीआर स्थित ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट में एशिया का सबसे बड़ा आॅटो शो, आॅटो एक्सपो 2018 शुरू हो चुका है. 7 फरवरी से 14 फरवरी तक चलने वाले इस ग्रैंड इवेंट के पहले दिन देश की अग्रणी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी नयी कार Future S का कंसेप्ट मॉडल पेश कर दिया है. इसके साथ ही कंपनी ने सिलेरियो एक्स, इग्निस और अर्टिगा के फेसलिफ्ट वेरिएंट्स भी पेश किये.