• आर्थिक नरमी की आशंकाओं से 72 अंक लुढ़का सेंसेक्स, येस बैंक का शेयर 4 फीसदी गिरा

    मुंबई : आर्थिक नरमी को लेकर बढ़ती आशंकाओं के बीच एचडीएफसी बैंक, रिलायंस इंडस्ट्रीज और टीसीएस के शेयरों में गिरावट से सेंसेक्स सोमवार को 72 अंक गिर गया. बीएसई का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 72.50 अंक यानी 0.18 फीसदी गिरकर 40,284.19 अंक पर बंद हुआ. सेंसेक्स सुबह में बढ़त के साथ खुला था और दोपहर बाद के कारोबार में इसमें गिरावट देखी गयी. इसी प्रकार , नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) का निफ्टी भी 10.95 अंक यानी 0.09 फीसदी घटकर 11,884.50 अंक पर बंद हुआ.

  • आयातित वाहनों पर शुल्क को लेकर बहुत जल्द ही फैसला करेंगे डोनाल्ड ट्रंप

    वाशिंगटन : अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप आयातित वाहनों पर शुल्क लगाने के अपने फैसले की घोषणा बहुत जल्द करेंगे. ट्रंप ने इस बात को कोई संकेत नहीं दिया है कि उनका फैसला क्या होगा. हालांकि, उद्योग से जुड़े सूत्रों ने बताया कि शुल्क को अगले छह महीने के लिए टाला जा सकता है. अमेरिकी राष्ट्रपति ने बुधवार को व्हाइट हाउस में संवाददाताओं को बताया कि मैं जल्द ही एक निष्पक्ष निर्णय लूंगा. मुझे पूरी जानकारी दी गयी है.

  • Honda ने बाइक बाजार में लॉन्च की BS-6 मानक वाली 125 सीसी की मोटरसाइकिल, कीमत...

    नयी दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने भारत चरण (छह) मानकों वाली मोटरसाइकिल एसपी 125 लॉन्च की है. दिल्ली में इसकी कीमत 72,900 रुपये (एक्स-शोरूम) है. नयी मोटरसाइकिल कंपनी की 125 सीसी मॉडल सीबी शाइन एसपी का स्थान लेगी. हालांकि, दो पहिया वाहन बनाने वाली जापान की कंपनी बीएस चार मानकों वाली सीबी शाइन को बेचना जारी रखेगी.

  • MG Motor Hector के बाद अब ला रहा यह इलेक्ट्रिक SUV

    शंघाई : ब्रिटेन की कार कंपनी एमजी मोटर ने कहा है कि वह भारत में बड़े स्तर पर इलेक्ट्रिक वाहन के खंड में कदम बढ़ाने की योजना बना रही है. कंपनी इलेक्ट्रिक एसयूवी एमजी जेएस ईवी ला रही है.

  • सियाम ने कहा, अक्टूबर के फेस्टिव सीजन में महज 0.28 फीसदी बढ़ी यात्री वाहनों की बिक्री

    नयी दिल्ली : घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री अक्टूबर महीने में मामूली 0.28 फीसदी बढ़कर 2,85,027 वाहन रही. एक साल पहले इसी माह में घरेलू बाजार में ऐसे वाहनों की बिक्री 2,84,223 इकाई रही थी. भारतीय ऑटोमोबाइल विनिर्माता सोसायटी (सियाम) द्वारा जारी आंकड़ों में यह जानकारी दी गयी है. इनमें कहा गया है कि अक्टूबर में घरेलू बाजार में कारों की बिक्री की यदि बात की जाये, तो यह 6.34 फीसदी घटकर 1,73,649 कार रही. अक्टूबर 2018 में यह 1,85,000 इकाई रही थी.

  • Mercedes Benz ने पेश की 1.10 करोड़ रुपये की लग्जरी MPV V Class Elite

    चेन्नई : जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने प्रीमियम लग्जरी श्रेणी में हिस्सेदारी बढ़ाने को ध्यान में रखते हुए बृहस्पतिवार को स्थानीय बाजार में नया बहुद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) वी-क्लास एलीट पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 1.10 करोड़ रुपये रखी गई है.

  • Hero मोटोकॉर्प ने बाजार में लॉन्च किया BS-VI स्प्लेंडर आईस्मार्ट, कीमत 64,900 रुपये मात्र...

    नयी दिल्ली : दोपहिया बाजार की दिग्गज कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने गुरुवार को भारत चरण-छह (बीएस-छह) मानदंडों वाली अपनी पहली मोटरसाइकिल स्प्लेंडर आईस्मार्ट पेश की. इसकी कीमत 64,900 रुपये है. हीरो मोटोकॉर्प ने बयान में कहा कि 110सीसी फ्यूल इंजेक्शन इंजन वाली यह मोटरसाइकिल 9 बीएचपी की है. कंपनी का दावा है कि पहले के मॉडल की तुलना में अधिक ईंधन दक्ष है.

  • Audy की ये कारें हुईं छह लाख रुपये तक सस्ती

    नयी दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी कारों की विनिर्माता कंपनी ऑडी ने लोकप्रिय स्पोर्ट्स यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) क्यू5 और क्यू7 के भारतीय बाजार में 10 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में सीमित समय के लिए इनकी कीमतों में 6.02 लाख रुपये तक की कटौती की है.

  • 'Car खरीदते समय कीमत की बजाय उसके इंटीरियर डेकोरेशन और Style पर अधिक ध्यान देते हैं भारतीय'

    नयी दिल्ली : भारतीय कार खरीदार अब कीमत को लेकर अधिक संवेदनशील नहीं रह गये हैं. एक अध्ययन के अनुसार, कार खरीदते समय भारतीय अब कीमत की बजाय वाहन की बनावट या साजसज्जा (स्टाइल) पर अधिक ध्यान देते हैं. यह अध्ययन जेडी पावर ने किया है. अध्ययन में कहा गया है कि जहां तक बिक्री संतुष्टीकरण की बात आती है, तो इस मामले हुंडई सबसे आगे है. उसके बाद महिंद्रा एंड महिंद्रा और टोयोटा नंबर आता है.

  • Fiat Peugeot के बीच विलय की बातचीत, बन सकती है 50 अरब डॉलर की कंपनी

    कार बनाने वाली अमेरिकी-इतालवी कंपनी फिएट क्रिस्लर और प्यूजो तथा सिट्रॉएन बनाने वाले फ्रांस कंपनी समूह पीएसए के बीच आपस में विलय की बातचीत चल रही है.

  • फिएट क्रिस्लर और प्यूजो का आपस में हो सकता विलय, बन सकती है 50 अरब डॉलर की कंपनी

    मिलान : कार बनाने वाली अमेरिकी-इटालियन कंपनी फिएट क्रिस्लर और प्यूज़ो तथा सिट्रॉएन बनाने वाले फ्रांस कंपनी समूह पीएसए के बीच आपस में विलय की बातचीत चल रही है. दोनों ने बुधवार को यह जानकारी दी. यह सौदा हुआ, तो इससे बनने वाली नयी कंपनी दुनिया की चौथी सबसे बड़ी कार विनिर्माता होगी. फिएट क्रिस्लर ऑटोमोबाइल्स ने एक बयान में पुष्टि की कि जारी बातचीत का मकसद पीएसए के साथ मिलकर दुनिया की प्रमुख वाहन कंपनी बनाना है. इसी तरह का बयान पीएसए ने भी जारी किया है.

  • Mercedes Benz ने नयी GLE SUV के लिए बुकिंग शुरू की

    जर्मनी की कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज - बेंज ने अपनी नयी ''जीएलई'' एसयूवी के लिए बुकिंग शुरू करने की शनिवार को घोषणा की. इस एसयूवी को अगले साल की शुरुआत में भारत में पेश किये जाने की उम्मीद है.

  • देश में मंदी की चर्चा के बीच केवल दिल्ली एनसीआर में बिकी 250 मर्सेडीज बेंज, हुंदै ने की 12,500 कारों की डिलीवरी

    पूरे देश में मंदी की चर्चा है, ऐसा कहा जा रहा था कि दीपावली और धनतेरस पर भी इस मंदी का असर दिखेगा, लेकिन दिल्ली एनसीआर से जो आंकड़े उभरकर सामने आ रहे हैं, वे कुछ और ही हकीकत बयां करते हैं.

  • Dhanteras पर Hyundai, Kia और MG Motor ने कितनी गाड़ियां बेची?

    वाहन कंपनियों हुंदै मोटर इंडिया, किया मोटर्स और एमजी मोटर ने शुक्रवार को धनतेरस के शुभ दिन ग्राहकों को करीब 15,000 वाहनों की डिलिवरी की है.

  • Tokyo Motor Show: Honda ने पेश की चौथी पीढ़ी की FIT

    तोक्यो : जापान की प्रमुख वाहन कंपनी होंडा ने बुधवार को 46वें तोक्यो मोटर शो में अपनी नयी कॉम्पैक्ट कार फिट पेश की. इस कार की बिक्री फरवरी, 2020 से शुरू होगी.

  • Benelli ने भारत में लॉन्च की 1.69 लाख की बाइक, 4000 देकर कराएं बुक

    मोटरसाइकिल बनाने वाली इतालवी कंपनी बेनेली ने मंगलवार को अपनी इंपीरियल 400 को भारतीय बाजार में पेश किया. इसकी शोरूम में कीमत 1.69 लाख रुपये है.

  • Bajaj ने नये अवतार में लॉन्च किया चेतक स्कूटर, 95 किलोमीटर माइलेज और कीमत...?

    नयी दिल्ली : ऑटोमोबाइल सेक्टर की नाम-गिरामी कंपनी बजाज ऑटो ने बुधवार को अपने पुराने स्कूटर चेतक को करीब 14 साल बाद नये अवतार में लॉन्च किया है. सबसे बड़ी बात यह है कि नये अवतार में लॉन्च किये गये इस स्कूटर की माइलेज फिलहाल बाजार में उपलब्ध सभी दोपहिया वाहनों से अधिक होगी और कीमत भी चौंकाने वाली है.

  • Slowdown! लगातार ग्यारहवें महीने वाहनों की बिक्री में गिरावट

    घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री सितंबर महीने में 23.69 प्रतिशत गिरकर 2,23,317 इकाइयों पर आ गयी. पिछले साल इसी महीने 2,92,660 यात्री वाहनों की बिक्री हुई थी. सियाम ने शुक्रवार को इसकी जानकारी दी. यह लगातार ग्यारहवां महीना है जब वाहनों की बिक्री में गिरावट आयी है.

  • TATA ने लॉन्च की 213 किलोमीटर का माइलेज देनेवाली कार

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स ने अधिक दूरी तक चलने में सक्षम इलेक्ट्रिक वाहन टिगोर ईवी को बुधवार को यहां उतारा. सरकारी सब्सिडी के बाद इसकी यहां शोरूम कीमत 9.44 लाख रुपये से शुरू होगी.

  • TATA ने बंद किया लखटकिया Nano कार का उत्पादन, कंपनी ने फरवरी में बेची केवल एक इकाई

    नयी दिल्ली : देश के ऑटोमोबाइल सेक्टर की प्रमुख कंपनी टाटा मोटर्स ने इस साल के पहले नौ महीने में कम कीमत वाली अपनी नैनो कार की एक भी इकाई का उत्पादन नहीं किया है. कंपनी ने फरवरी में केवल एक इकाई की बिक्री की थी. हालांकि, टाटा मोटर्स ने आधिकारिक रूप से इस मॉडल को बंद करने को लेकर कोई ऐलान नहीं किया है.

  • 2019 BMW M5 Competition: बीएमडब्ल्यू ने भारत में लॉन्च की 1.55 करोड़ की कार

    जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपनी प्रीमियम सेडान एम5 कम्पटीशन का उन्नत संस्करण सोमवार को पेश किया. शोरूम में इसकी कीमत 1.55 करोड़ रुपये है.

  • Vodafone Idea की मदद से Kia Motors भारत में बनायेगी Connected Cars

    नयी दिल्ली : दूरसंचार सेवाप्रदाता वोडाफोन आइडिया ने किया मोटर्स के साथ भारत में साझेदारी की है. यह समझौता किया मोटर्स की एसयूवी सेल्टॉस में कनेक्टेड (इंटरनेट से जुड़ी) कार सेवाओं के लिए इंटरनेट उपलब्ध कराएगी.

  • Tata Nexon EV की लॉन्चिंग 2020 के मार्च तक, इतनी होगी कीमत...

    टाटा मोटर्स ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में नेक्सन ईवी पेश करेगी. इसकी कीमत 15 से 17 लाख रुपये के बीच में होने का अनुमान है. कंपनी ने कहा कि इस वाहन में उसकी हाल ही में पेश जिपट्रॉन प्रौद्योगिकी का इस्तेमाल किया जाएगा.

  • 2020 Lexus RX450hL: लेक्सस ने उतारी 99 लाख रुपये की 7 सीटर हाइब्रिड SUV

    नयी दिल्ली : कार बनाने वाली जापान की कंपनी टोयोटा की लग्जरी इकाई लेक्सस ने बृहस्पतिवार को यहां हाइब्रिड इलेक्ट्रिक स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) आरएक्स 450एचएल पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 99 लाख रुपये है.

  • 2019 Hyundai Elantra: हुंदै ने पेश किया एलांट्रा का नया अवतार

    नयी दिल्ली : हुंदै मोटर इंडिया ने बृहस्पतिवार को अपनी प्रीमियम सेडान एलांट्रा का नया संस्करण पेश किया.

  • मारुति के नेक्सा आउटलेट्स से कार बिक्री आंकड़ा दस लाख इकाई के पार

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी के नेक्सा प्रीमियम रिटेल नेटवर्क से कार बिक्री का आंकड़ा दस लाख इकाई के पार निकल गया है. कंपनी ने 2015 में नेक्सा नेटवर्क शुरू किया था.

  • मर्सिडीज को 2025 तक ऑनलाइन बुकिंग से 25 फीसदी बिक्री आने की उम्मीद

    पुणे : जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने भारत में ग्राहकों के लिए डिजिटल सेवाएं और ई-कॉमर्स की शुरुआत की है. कंपनी को उम्मीद है कि स्थानीय बाजार में उसकी बिक्री का एक-चौथाई हिस्सा ऑनलाइन बुकिंग के जरिये सम्पन्न होगा, क्योंकि ग्राहक अपनी खरीद में डिजिटल खोज को ज्यादा तवज्जो दे रहे हैं. मर्सिडीज बेंज इंडिया के प्रमुख मार्टिन श्वेन्क ने यहां इन ग्राहक केंद्रित नयी पहलों की घोषणा करते हुए कहा कि डिजिटल पहल का उद्देश्य कार खरीदने को ऑनलाइन खाना मांगने की तरह आसान बनाना है.

  • Festive Season में कार बाजार के रौनक होने की उम्मीद

    नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी, हुंदै, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टाटा मोटर्स, टोयोटा और होंडा समेत अधिकतर वाहन कंपनियों के यात्री वाहनों की घरेलू बिक्री में सितंबर में दोहरे अंक की गिरावट देखी गयी है. 14 सितंबर से 28 सितंबर तक पितृपक्ष का संभवत: बाजार पर असर रहा. कंपनियों को त्यौहारी मौसम में बिक्री बढ़ने की उम्मीद है.

  • सितंबर में टाटा मोटर्स की 48 फीसदी और होंडा की 37 फीसदी घटी बिक्री

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स की कुल बिक्री सितंबर में 48 फीसदी घटकर 36,376 इकाई रही. पिछले साल सितंबर में कंपनी ने 69,991 इकाई बेचे थे. वहीं, ऑटो सेक्टर की दूसरी कंपनी होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड की घरेलू बिक्री 37.24 फीसदी घटकर 9,301 वाहन रही. पिछले साल सितंबर में यह 14,820 वाहन थी. दोनों कंपनियों ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

  • सितंबर में मारुति की बिक्री 24% घटकर 1,22,640 इकाई रह गई

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की सितंबर महीने में बिक्री 24.4 प्रतिशत घटकर 1,22,640 वाहन रह गई. कंपनी ने पिछले साल सितंबर में 1,62,290 वाहन बेचे थे. मारुति सुजुकी ने बयान में कहा कि सितंबर में घरेलू बाजार में उसकी बिक्री 26.7 प्रतिशत गिरकर 1,12,500 वाहनों पर रही.

  • Festive Offer: कार की खरीद पर स्कूटर मुफ्त

    अर्थव्यवस्था में नरमी की वजह से ऑटो सेक्टर की सुस्ती के बीच फेस्टिव सीजन में वाहन निर्माता कंपनियां ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढ़कर एक ऑफर पेश कर रही हैं. ऐसे में अगर आप कोई नयी कार लेने की योजना बना रहे हैं, तो यह आपके लिए सही समय है.

  • मारुति की मिनी एसयूवी 'एस-प्रेसो' पेश, कीमत 3.69 लाख से शुरू

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार वि निर्माता मारुति सुजूकी इंडिया ने सोमवार को बाजार में छोटी एसयूवी '' एस - प्रेसो '' पेश की. इसकी शोरूम पर कीमत 3.69 लाख से 4.91 लाख रुपये के बीच है. यह कार कंपनी के पांचवें पीढ़ी के हार्टेक्ट प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है. इसमें एक लीटर बीएस -6 पेट्रोल इंजन दिया गया है. कंपनी का दावा है कि यह 21.7 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देती है. एस - प्रेसो मैनुअल और आटोमैटिक गियर शिफ्ट (एजीएस) ट्रांसमिशन विकल्प दोनों में आती है .

  • Good News: मारुति सुजुकी की यह कार हुई 1 लाख रुपये सस्ती

    देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने अपनी हैचबैक कार ''बलेनो आरएस'' के दाम एक लाख रुपये तक घटा दिये हैं. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी.

  • Price Drop: मारुति सुजुकी ने सस्ते किये अपनी कारों के ये मॉडल्स

    नयी दिल्ली: देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने चुनिंदा मॉडलों के दाम में पांच हजार रुपये की कटौती करने की बुधवार को घोषणा की.

  • BMW लायी दो नयी धांसू मोटरसाइकिलें, कीमत 15.95 लाख से शुरू

    बीएमडब्ल्यू समूह की दोपहिया वाहन इकाई बीएमडब्ल्यू मोटर्राड ने मंगलवार को भारत में दो नयी मोटरसाइकिलें बीएमडब्ल्यू आर 1250 आर और बीएमडब्ल्यू आर 1250 आरटी पेश की.

  • Maruti Suzuki की महंगी कारें होंगी सस्ती

    आगामी फेस्टिव सीजन में अगर आप नयी कार खरीदने का मन बना रहे हैं, तो यह खबर आपके लिए है. ऑटोमोबाइल सेक्टर की कुछ रिपोर्ट्स की मानें, तो मारुति सुजुकी की गाड़ियां जल्द ही सस्ती हो सकती हैं, ऐसे में कार खरीदने में थोड़ा-सा इंतजार आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है.

  • KTM ने लॉन्च की 8.63 लाख की 790 Duke मोटरसाइकिल

    स्पोर्ट मोटरसाइकिल ऑस्ट्रिया की कंपनी केटीएम ने सोमवार को अपनी ''790 ड्यूक'' मोटरसाइकिल भारतीय बाजार में पेश की. इसकी शोरूम में कीमत 8.63 लाख रुपये है.

  • 'ऑटो सेक्टर को डिमांड बढ़ाने के लिए अब खुद अपने लेवल पर करना होगा प्रयास'

    नयी दिल्ली : वाहन निर्माताओं के संगठन सियाम ने शनिवार को कहा कि जीएसटी परिषद की ओर से वाहनों पर कर में कटौती से इनकार करने के बाद अब मांग को बढ़ावा देने के लिए उद्योग को अपने स्तर पर ही प्रयास करने होंगे. सोसाइटी ऑफ इंडियन ऑटोमोबाइल मैन्युफैक्चर्स (सियाम) के अध्यक्ष राजन वढेरा ने बयान में कहा कि वाहन उद्योग जीएसटी में कटौती को लेकर काफी आशान्वित था. हालांकि, वाहनों पर जीएसटी को 28 से घटाकर 18 फीसदी नहीं किया गया है.

  • अब मारुति ने भी माना- ओला, उबर की वजह से आई कार बाजार में मंदी, चेयरमैन ने कहा- वित्त मंत्री की बात 100% सही

    देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी ने भी यह मान लिया है कि ओला, उबर जैसी एग्रीगेटर टैक्सी सेवाओं की वजह से कार बाजार में मंदी आई है.

  • मौजूदा तिमाही में अपने कारखानों मे 17 दिन तक उत्पादन ठप रखेगी महिंद्रा एंड महिंद्रा

    नयी दिल्ली : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने मौजूदा तिमाही में अपने वाहन कारखानों में आठ से 17 दिन तक उत्पादन बंद रखने की घोषणा की है. कंपनी ने शुक्रवार को कहा कि बिक्री का उत्पादन के साथ समायोजन करने के लिए वह यह कदम उठा रही है. इससे पहले कंपनी ने अगस्त में कहा था कि वह जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान अपने विभिन्न कारखानों में उत्पादन 8 से 14 दिन तक बंद करेगी.

  • Auto सेक्टर की मंदी के पीछे राजीव बजाज ने ओवर प्रोडक्शन को बताया अहम जिम्मेदार

    नयी दिल्ली : ऑटोमोआइल सेक्टर में बीते 10 महीने से लगातार छायी मंदी को लेकर देश में राजनीतिक और कारोबारी तौर पर बहस छिड़ी हुई है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इस सेक्टर में मंदी के पीछे देश के युवाओं में ओला-उबर जैसी कैब सेवा को लेकर बढ़ते रुझान को अहम कारण बताती हैं, तो विपक्ष के लोग इसे लेकर सरकार की जीएसटी प्रणाली को जिम्मेदार बताते हैं.

  • यामाहा ने चेन्नई कारखाने के कर्मचारियों के साथ तीन साल का वेतन समझौता किया

    नयी दिल्ली : दोपहिया कंपनी इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) प्राइवेट लिमिटेड ने अपने चेन्नई कारखाने के कर्मचारियों के साथ तीन साल का वेतन समझौता किया है. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने कहा है कि इस वेतन करार को पिछली तारीख यानी एक अप्रैल, 2019 से लागू किया जायेगा. यह समझौता 31 मार्च,2022 तक के लिए है. कंपनी ने हालांकि , कर्मचारियों के वेतन में वृद्धि का ब्योरा नहीं दिया है.

  • TVS ने लॉन्च किया Radeon का स्पेशल एडिशन, जुड़े नये फीचर्स

    दुपहिया वाहन कंपनी टीवीएस मोटर ने अपनी बाइक रेडियोन का नया संस्करण बुधवार को बाजार में पेश किया, जिसकी शुरुआती कीमत 54,665 रुपये है. कंपनी के विपणन प्रमुख (कम्यूटर मोटरसाइकल्स) पीयूष सिंह ने यहां संवाददाताओं को बताया कि एक साल में कंपनी देश भर में दो लाख रेडियोन बाइक बेच चुकी है.

  • 'युवाओं में ओला और उबर को पसंद करने के कारण ऑटोमोबाइल सेक्टर में आयी नरमी'

    चेन्नई : वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि वाहन क्षेत्र में नरमी के कारणों में युवाओं की सोच में बदलाव भी है. लोग अब खुद का वाहन खरीदकर मासिक किस्त देने की बजाश् ओला और उबर जैसी ऑनलाइन टैक्सी सेवा प्रदाताओं के जरिये वाहनों की बुकिंग को तरजीह दे रहे हैं. सीतारमण ने कहा कि दो साल पहले तक वाहन उद्योग के लिए ‘अच्छा समय'' था. उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि निश्चित रूप से उस समय वाहन क्षेत्र के उच्च वृद्धि का दौर था.

  • Tata ने लॉन्च किया SUV Nexon का नया वेरिएंट KRAZ

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स ने अपनी एसयूवी नेक्सॉन का दूसरा विशेष संस्करण पेश किया है. कंपनी ने एक बयान में बताया कि नेक्सॉन मॉडल की एक लाख इकाई बिकने के मौके पर उसने यह विशेष संस्करण पेश किया है.

  • Evolet ने लॉन्च की चार पहियोंवाली भारत की पहली इलेक्ट्रिक बाइक, पढ़ें पूरी खबर

    नयी दिल्ली : रिसाला समूह की ई-वाहन कंपनी रिसाला इलेक्ट्रिक मोटर्स ने बुधवार को राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) इलेक्ट्रिक क्वार्ड-बाइक समेत तीन ई-स्कूटर पेश किये. कंपनी ने इंटरनेट ऑफ थिंग्स की सुविधा से परिपूर्ण इन वाहनों को धीमी गति से लेकर तेज गति की श्रेणी में बाजार में उतारा है.

  • मारुति ने लगातार सातवें महीने उत्पादन को घटाया

    नयी दिल्ली : वाहन बाजार में मंदी के चलते मारुति सुजुकी इंडिया ने अगस्त में अपने उत्पादन में 33.99 प्रतिशत की कटौती की है. इस प्रकार यह लगातार सातवां महीना है जब देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी ने अपना उत्पादन घटाया है. मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने सोमवार को शेयर बाजार को दी जानकारी में बताया कि कंपनी ने अगस्त महीने में 1,11,370 वाहन उत्पादित किए . जबकि पिछले साल की समान अवधि में कंपनी का उत्पादन 1,68,725 वाहन था.

  • Renault Triber Launch: 5 लाख से कम में आयी 7 सीटर कार, खूबियां दमदार

    फ्रांस की दिग्गज वाहन कंपनी रेनो (Renault) ने अपना सात सीटर कॉम्पैक्ट बहुउद्देशीय वाहन ''ट्रिबर'' (Triber) बुधवार को पेश किया. इसकी कीमत 4.95 लाख से 6.49 लाख रुपये के बीच रखी गई है.

  • 'Automobile सेक्टर में प्रोडक्शन को प्रोत्साहन देने में इंपॉटेंट है राज्य सरकारों का Role'

    नयी दिल्ली : मारुति-सुजुकी इंडिया के चेयरमैन आरसी भार्गव का मानना है कि यदि राज्य सरकारें विनिर्माण क्षेत्र को आगे बढ़ाने में अपनी भूमिका को सही तरीके से नहीं निभातीं हैं, तो नरेंद्र मोदी सरकार का अगले पांच साल में अर्थव्यवस्था को 5,000 अरब डॉलर पर पहुंचाने का महत्वाकांक्षी लक्ष्य पटरी से उतर सकता है. कंपनी की सालाना आमसभा में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए भार्गव ने कहा कि विनिर्माण उद्योग को आगे बढ़ाने में राज्य सरकारों को भागीदारी निभानी होगी.

  • अप्रैल, 2020 से डीजल की छोटी गाड़ियों की बिक्री बंद करके CNG कार उतारेगी मारुति-सुजुकी

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति-सुजुकी ने अप्रैल, 2020 से डीजल कारों पर बिक्री बंद करने की घोषणा की है. ऐसे में उसकी नजर छोटी डीजल कारों की जगह को भरने के लिए सीएनजी कारों पर है. कंपनी ने अप्रैल में घोषणा की थी कि वह अप्रैल 2020 से डीजल कारों की बिक्री बंद कर देगी. ऐसा नये भारत स्टेज-6 उत्सर्जन मानक के अनुरूप लागत बढ़ने का आकलन करने के बाद किया गया. उस समय कंपनी की कुल बिक्री का करीब 23 फीसदी डीजल कारें थीं.

  • FPI पर बढ़ा सरचार्ज वापस होने से सेंसेक्स 793 अंक उछला, निफ्टी फिर से 11 हजार के पार

    मुंबई : विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों (एफपीआई) पर बढ़ा हुआ सरचार्ज वापस होने और बैंकों को एकमुश्त 70,000 करोड़ रुपये की पूंजी उपलब्ध कराने की घोषणा के बाद सोमवार को शेयर बाजार ने 793 अंक की छलांग लगा ली. बैंकों के शेयरों की अगुआई में बाजार में तेजी का रुख रहा. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों पर आधारित सेंसेक्स सोमवार को 1,052 अंक तक बढ़ने के बाद कारोबार की समाप्ति पर 792.96 अंक यानी 2.16 फीसदी बढ़कर 37,494.12 अंक पर बंद हुआ. कारोबार के दौरान सेंसेक्स ऊंचे में 37,544.48 अंक और नीचे में 36,492.65 अंक तक आया.

  • Maruti-Suzuki India को त्योहारी सीजन में वाहनों की मांग में बढ़ोतरी होने की उम्मीद

    जयपुर : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया को उम्मीद है कि त्योहारी सीजन से यात्री वाहनों की मांग बढ़ेगी और मंदी से गुजर रहा देश का ऑटोमाबाइल इंडस्ट्री एक बार फिर स्पीड पकड़ेगा, भले ही सरकार इसकी मदद को आगे आये या नहीं आये. मारुति-सुजुकी इंडिया के कार्यकारी निदेशक (विपणन और बिक्री) शशांक श्रीवास्तव ने यहां एक साक्षात्कार में यह उम्मीद जतायी.

  • Kia Motors ने भारत में लॉन्च की अपनी पहली Made In India SUV Seltos

    कोरिया की दिग्गज वाहन कंपनी किया मोटर्स (Kia Motors) ने एसयूवी सेल्टोस (SUV Seltos) को पेश करके बृहस्पतिवार को भारतीय बाजार में कदम रखा है. इसकी शुरुआती कीमत 9.69 लाख रुपये रखी गई है.

  • Maruti Suzuki XL6 लॉन्च, मारुति ने 9.79 लाख रुपये में पेश की नयी MPV

    मारुति सुजुकी इंडिया ने अपने नये बहुउद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) एक्सएल 6 को बुधवार को पेश किया. शोरूम में इसकी कीमत 9.79 लाख से 11.46 लाख रुपये के बीच है. यह छह सीटर गाड़ी है.

  • 2019 BMW 3 Series लॉन्च : 41.4 लाख रुपये में आयी बीएमडब्ल्यू की नयी सेडान

    जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपनी 3 श्रृंखला की सेडान का नया संस्करण (2019 BMW 3 Series Sedan) पेश किया है. इसकी शोरूम कीमत 41.4 लाख रुपये से 47.9 लाख रुपये है.

  • Hyundai Grand i10 NIOS लॉन्च, कीमत 5 लाख रुपये से शुरू

    दक्षिण कोरिया की प्रमुख वाहन कंपनी हुंदै ने हैचबैक कार ग्रैंड आई10 हैचबैक को मंगलवार को भारतीय बाजार में पेश किया. इस नये मॉडल के जरिये कंपनी ने अपनी कॉम्पैक्ट श्रेणी का विस्तार किया है.

  • Hero Electric India ने बाइक बाजार में लॉन्च किये NYX ER और Optima ER स्कूटर

    नयी दिल्ली : हीरो इलेक्ट्रिक ने सोमवार को दो नये ई-स्कूटर मॉडलों ऑप्टिमा ईआर और निक्स ईआर (विस्तारित रेंज) को भारतीय बाजार में पेश किया. इन मॉडलों की शोरूम में कीमत 68,721 रुपये से 69,754 रुपये के बीच है. कंपनी ने बयान जारी कर कहा है कि नये स्कूटर हीरो के सभी इलेक्ट्रिक डीलरों के पास उपलब्ध हैं.

  • अशोक लेलैंड ने पेश किया कर्मचारियों को नौकरी छोड़ने का प्लान, वाहन उद्योग में सुस्ती की मार झेल रही कंपनी

    चेन्नई : वाहन उद्योग में जारी संकट के बीच क्षेत्र की अग्रणी कंपनी अशोक लीलैंड ने कार्यकारी स्तर के कर्मचारियों के लिए कंपनी से अलग होने की योजना की घोषणा की है. कंपनी की ओर से यह योजना ऐसे समय में पेश की गयी है, जब पहले से ही उसके कर्मचारी बोनस बढ़ाने को लेकर शुक्रवार से हड़ताल पर हैं.

  • बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी से बाजार ने मनाया आजादी का जश्न, सेंसेक्स में 353 अंकों की उछाल

    मुंबई : आईसीआईसीआई बैंक, रिलांयस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी और इन्फोसिस जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में तेजी के दम पर बंबई शेयर बाजार का सेंसेक्स बुधवार को 353 अंक उछलकर बंद हुआ. एशिया के अन्य बाजारों में सकारात्मक रुख का भी घरेलू बाजार पर असर पड़ा. कारोबारियों के अनुसार, मुद्रास्फीति के नरम होने से भी बाजार की धारणा पर सकारात्मक प्रभाव पड़ा.

  • जेटीएसवी ने उतारा टिआगो जेटीपी

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स और जयेम ऑटोमोबाइल्स की संयुक्त उपक्रम कंपनी जेटी स्पेशल व्हीकल्स (जेटीएसवी) ने बुधवार को टिआगो जेटीपी और टिगोर जेटीपी के उन्नत संस्करण पेश किए. इनकी शोरूम कीमतें क्रमश: 6.69 लाख रुपये और 7.59 लाख रुपये रखी गयी हैं. जेटीएसवी में टाटा मोटर्स और जयेम ऑटो बराबर के भागीदार हैं .

  • Bajaj Pulsar 125 Neon: आ गयी सबसे सस्ती पल्सर, कीमत बस इतनी...

    बजाज ऑटो ने नयी पल्सर 125 नियॉन (Bajaj Pulsar Neon 125) को मंगलवार को पेश किया. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 64,000 रुपये है.

  • Global Selling की वजह से सेंसेक्स 624 अंक गिरकर बंद, Reliance Industries के शेयर 10 फीसदी मजबूत

    मुंबई : वैश्विक शेयर बाजारों में बिकवाली के जोर के बीच एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक, इन्फोसिस, आईटीसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयर में भारी गिरावट के चलते मंगलवार को सेंसेक्स 624 अंक गिरकर बंद हुआ. बाजार में गिरावट के दौर को धता बताते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज का शेयर 10 फीसदी तक चढ़ गया. इससे लुढ़कता सेंसेक्स थोड़ा संभला. वैश्विक रुख के अलावा, विभिन्न क्षेत्रों में ग्राहकी मांग धीमी पड़ने, अर्थव्यवस्था में मंदी दिखने और अन्य घरेलू वृहद आर्थिक चुनौतियों की वजह से भी निवेशकों के बीच धारणा कमजोर रही.

  • यात्री वाहनों की बिक्री में लगातार नौवें महीने गिरावट जारी, जुलाई में 31 फीसदी घटी

    नयी दिल्ली : यात्री वाहनों की बिक्री जुलाई में लगातार नौवें महीने गिरी है. यह 30.98 फीसदी घटकर 2,00,790 वाहन रही है, जो जुलाई 2018 में 2,90,931 वाहन थी. भारतीय वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने मंगलवार को इस संबंध में आंकड़े जारी किये. समीक्षावधि में घरेलू बाजार में कार की बिक्री 35.95 फीसदी टूटकर 1,22,956 वाहन रही. जुलाई, 2018 में 1,91,979 वाहन थी.

  • यामाहा ने कहा, बीएस-6 नियमों के अनुपालन से दोपहिया वाहनों के 10-15 प्रतिशत तक बढ़ेंगे दाम

    नयी दिल्ली : इंडिया यामाहा मोटर (आईवाईएम) ने कहा कि बीएस-6 उत्सर्जन नियमों का अनुपालन करने से स्थानीय स्तर पर विनिर्मित दोपहिया वाहनों के दाम 10 से 15 फीसदी बढ़ सकते हैं. कंपनी के मंगलवार को कहा कि वह चरणबद्ध तरह से बीएस-6 मानकों के अनुरूप मोटरसाइकिलों और स्कूटरों में बदलाव करेगी. मोटरसाइकिल के लिए यह प्रक्रिया नवबंर, 2019 और स्क्टूर के लिए जनवरी, 2020 से शुरू होगी.

  • बाजार में गाड़ियों की डिमांड में लगातार आ रही गिरावट, प्रोडक्शन में कटौती कर रहीं ऑटोमोबाइल कंपनियां

    नयी दिल्ली : बाजार में मांग में गिरावट को देखते हुए वाहन कंपनियां उत्पादन में कटौती कर रही हैं. टाटा मोटर्स और महिंद्रा एंड महिंद्रा ने उत्पादन घटाने की शुक्रवार को घोषणा की. महिंद्रा एंड महिंद्रा ने शेयर बाजार से कहा कि वह चालू तिमाही में अपने विभिन्न संयंत्रों में 8-14 दिन के लिए उत्पादन बंद करेगी. वहीं, टाटा मोटर्स ने भी नरम पड़ती मांग के मद्देनजर उत्पादन कम करने के कदम उठाये जाने की जानकारी दी.

  • Maruti Suzuki XL6 की बुकिंग शुरू, Rs 11000 में बुक करें प्रीमियम MPV

    मारुति सुजुकी इंडिया ने शुक्रवार को अपनी आने वाली प्रीमियम बहुउद्देशीय वाहन (एमपीवी) एक्सएल 6 की बुकिंग शुरू करने की घोषणा की. मारुति सुजुकी (एमएसआई) ने बयान में कहा कि नये वाहन की बिक्री खुदरा शृंखला ''नेक्सा'' से की जाएगी.

  • 8000 रुपये से अधिक सस्ते हुए इस कंपनी के ई-स्कूटर, जानिये कितनी है कीमत...

    नयी दिल्ली : दोपहिया इलेक्ट्रिक वाहन बनाने वाली कंपनी ओकिनावा ने बिजली से चलने वाले वाहनों (ई - वाहन) पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) में कटौती का फायदा अपने ग्राहकों को दिया है. कंपनी ने अपने स्कूटरों के दाम में 8,600 रुपये तक की कटौती की है. ओकिनावा ने सोमवार को यह जानकारी दी. कंपनी ने बयान में कहा कि लेड बैटरी आधारित स्कूटरों के दाम में 2,500 से 4,700 रुपये और लियॉन बैटरी वाले स्कूटरों की कीमत में 3,400 रुपये से 8,600 रुपये की कटौती की गयी है.

  • Hyundai Kona Electric हुई 1.58 लाख रुपये सस्ती

    हुंदै मोटर इंडिया ने अपनी पहली बैटरी चालित एसयूवी कोना की कीमत में 1.58 लाख रुपये की कमी की शुक्रवार को घोषणा की. वाहन कंपनी ने कहा कि इस तरह के वाहनों पर जीएसटी में कमी का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के लिए यह निर्णय किया गया है.

  • Tata Tigor इलेक्ट्रिक हुई 80,000 रुपये सस्ती

    टाटा मोटर्स ने अपनी इलेक्ट्रिक कार ''टिगोर ईवी'' की कीमत में 80,000 रुपये तक की कटौती करने का निर्णय किया है. कंपनी ने यह फैसला इलेक्ट्रिक वाहनों पर माल एवं सेवाकर (जीएसटी) की दरों में की गयी कटौती का लाभ ग्राहकों तक पहुंचाने के उद्देश्य से किया है.

  • 20 गुना तक महंगा हो सकता है नयी गाड़ियों का रजिस्ट्रेशन, SIAM ने जतायी चिंता

    वाहन कंपनियों के संगठन सियाम ने नये वाहनों के पंजीयन शुल्क में प्रस्तावित भारी-भरकम वृद्धि पर बुधवार को चिंता जाहिर की. सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय द्वारा जारी एक हालिया मसौदा अधिसूचना के अनुसार, नये वाहनों का पंजीयन शुल्क श्रेणियों के आधार पर मौजूदा शुल्क से 10-20 गुना बढ़ सकता है.

  • Hyundai Venue की 60 दिन में रिकॉर्ड 50 हजार बुकिंग

    हुंदै मोटर इंडिया ने मंगलवार को कहा कि नयी कार वेन्यू की पहले 60 दिन में बुकिंग 50,000 के आंकड़े पर पहुंच गयी है. कंपनी अब तक 18,000 कार ग्राहकों को दे चुकी है.

  • Honda ने 5088 कारें वापस मंगाईं, Airbag में है खामी

    जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने भारतीय बाजार से अपने पुरानी माॅडल की जैज (Jazz), सिटी (City), सीआर-वी (CR-V), सिविक (Civic) और एकॉर्ड (Acord) की 5,088 कारें ठीक कराने के लिए बाजार से वापस मंगाई हैं.

  • Porsche ने भारत में लॉन्च की 70 लाख की नयी Macan, ये खूबियां हैं खास...

    नयी दिल्ली : लग्जरी स्पोर्ट्स कार बनाने वाली कंपनी पॉर्श ने सोमवार को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी मैकन का भारत में पूरी तरह नया संस्करण पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 69.98 लाख रुपये से शुरू होती है. इसके अधिक शक्तिशाली संस्करण मैकन एस की कीमत 85.03 लाख रुपये है.

  • भारत में 1700 नौकरियों की कटौती करेगी निसान मोटर्स, कंपनी ने बताया यह कारण...

    नयी दिल्ली : वाहन बनाने वाली जापान की कंपनी निसान अपने भारतीय परिचालन में 1,700 नौकरियों की कटौती करेगी. इसमें अधिकतर नौकरियां विनिर्माण परिचालन से जुड़ी हुई हैं. यह कंपनी की वैश्विक पुनर्गठन प्रक्रिया का हिस्सा है. इसके तहत कंपनी विभिन्न स्थानों पर अपने कुल कार्यबल में 6,000 की कमी लायेगी.

  • निसान मोटर्स का 95 फीसदी घटा शुद्ध लाभ, 12,500 लोगों की होगी छंटनी

    योकोहामा : जापान की संकटग्रस्त वाहन कंपनी निसान ने गुरुवार को कहा कि वह 12,500 लोगों की छंटनी करेगी. कंपनी का मुनाफा अप्रैल-जून तिमाही में 95 फीसदी गिरा है. कंपनी की अमेरिका एवं यूरोपीय बाजारों में वाहनों की बिक्री कम हुई है. कंपनी के पूर्व प्रमुख कार्लोस घोसन की अचानक गिरफ्तारी के बाद निसान मुश्किलों का सामना कर रही है.

  • BMW X7 भारत में लॉन्च, कीमत 99 लाख रुपये

    जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने अपनी प्रमुख स्पोर्ट्स एक्टिविटी व्हीकल (एसएवी) एक्स-7 को बृहस्पतिवार को भारत में पेश किया. शोरूम में इसकी कीमत 98.9 लाख रुपये है.

  • HDFC Bank और एचडीएफसी में भारी बिकवाली, 306 अंक और लुढ़का सेंसेक्स

    मुंबई : शेयर बाजारों में सोमवार को लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में गिरावट आयी और बीएसई सेंसेक्स 306 अंक लुढ़ककर बंद हुआ. कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच दो प्रमुख घरेलू वित्तीय कंपनियों एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी के शेयरों में भारी बिकवाली से साथ प्रमुख सूचकांक नीचे आ गये. कारोबारियों के अनुसार, विदेशी पोर्टफोलियो निवेशकों की ओर से पूंजी निकासी तथा रुपये की विनिमय दर में गिरावट से भी बाजार के प्रति धारणा प्रभावित हुई.

  • Bajaj ने 37,997 रुपये में पेश की यह धांसू बाइक, जानें फीचर्स

    बजाज ऑटो ने सोमवार को शुरुआती स्तर की मोटरसाइकिल सीटी110 का नया संस्करण पेश किया. इसकी यहां शोरूम में कीमत 37,997 रुपये से 44,480 रुपये के बीच है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि नये सीटी110 को इस तरह से तैयार किया गया है कि यह खराब सड़कों पर भी बेहतर ढंग से चल सके.

  • HDFC का मार्केट कैप 4 लाख करोड़ रुपये के पार, बीएसई की बनी चौथी सबसे मूल्यवान कंपनी

    नयी दिल्ली : एचडीएफसी के शेयर में गुरुवार को जोरदार तेजी दर्ज हुई, जिससे कंपनी का बाजार पूंजीकरण चार लाख करोड़ रुपये के आंकड़े को पार कर गया. बंबई शेयर बाजार में कारोबार बंद होने के समय एचडीएफसी का बाजार पूंजीकरण 4,04,384.68 करोड़ रुपये रहा. बीएसई में कंपनी का शेयर 2.52 फीसदी की बढ़त के साथ 2,343.85 रुपये पर बंद हुआ. दिन में कारोबार के दौरान एक समय यह तीन फीसदी की बढ़त के साथ 2,357 रुपये पर पहुंच गया था.

  • Skoda Rapid ने लॉन्च किया राइडर एडिशन, कीमत 6.99 लाख रुपये

    वाहन निर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो ने अपनी मध्यम आकार की सेडान कार रैपिड का सीमित संस्करण (लिमिटेड एडिशन) मंगलवार को पेश किया. शोरूम में इसकी शुरुआती कीमत 6.99 लाख रुपये है.

  • TVS Apache RTR 200 का नया मॉडल लॉन्च, इसे चलाने के लिए पेट्रोल या बिजली की जरूरत नहीं

    टीवीएस मोटर कंपनी ने शुक्रवार को इथेनॉल से चलने वाली मोटरसाइकिल ''अपाचे आरटीआर 200 एफआई ई100'' पेश की. इसकी कीमत 1.2 लाख रुपये है.

  • Honda WR-V नये अवतार में लॉन्च, कीमत 9.95 लाख रुपये

    होंडा कार्स इंडिया (HCIL) ने बृहस्पतिवार को अपनी कॉम्पैक्ट एसयूवी ''डब्ल्यूआर-वी'' का नया संस्करण पेश किया. दिल्ली में शोरूम पर इसकी कीमत 9.95 लाख रुपये रखी गई है. कंपनी ने बयान में कहा कि डब्ल्यूआर-वी का नया ''वी'' संस्करण डीजल इंजन में भी उपलब्ध होगा.

  • 2023 तक सभी तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदला जायेगा

    वाहन उद्योग इलेक्ट्रिक वाहन या बिजली चालित वाहन पर रूपरेखा तैयार करने के लिए एक बाहरी एजेंसी से अध्ययन कराएगा. सूत्रों ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी. उल्लेखनीय है कि नीति आयोग चाहता है कि 2023 तक सभी तिपहिया वाहनों को इलेक्ट्रिक वाहनों में बदल दिया जाये.

  • बजाज फाइनेंस के शेयरों में 5 फीसदी की गिरावट के साथ 174 अंक पर सेंसेक्स बंद

    मुंबई : तेल, गैस, बिजली, धातु और वाहन कंपनियों के शेयरों में गिरावट के चलते बीएसई सेंसेक्स उतार-चढ़ाव भरे कारोबार में बुधवार को 174 अंक या 0.45 फीसदी टूटकर 38,557.04 अंक पर बंद हुआ. बीएसई के 30 शेयरों पर आधारित संवेदी सूचकांक सेंसेक्स में 400 अंक के दायरे में उतार-चढ़ाव दिखा और यह नीचे में 38,474.66 एवं ऊंचे में 38,854.85 अंक तक गया था.

  • SIAM Data: यात्री वाहन की बिक्री 18% घटी, कार की सेल में भी आयी 25% गिरावट

    नयी दिल्ली : देश में यात्री वाहनों की बिक्री जून में 17.54 प्रतिशत घटकर 2,25,732 वाहन रही. पिछले साल जून में यह आंकड़ा 2,73,748 वाहन था. घरेलू वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम ने बुधवार को जून के वाहन बिक्री आंकड़े जारी किये.

  • Ducati ने भारत में लॉन्च की 20 लाख की बाइक, खूबियां जान लीजिए

    सुपरबाइक बाइक बनाने वाली इटली की कंपनी दुकाती ने मल्टीस्ट्रेडा 1260 एंड्यूरो (Ducati Multistrada 1260 Enduro) को मंगलवार को भारत में पेश किया. इसकी शोरूम कीमत 19.99 लाख रुपये है. कंपनी ने बयान में कहा कि इस बाइक में पहाड़ी रास्तों और पर्यटन के लिहाज से जरूरी क्षमताओं और सुविधाओं को बढ़ाया गया है.

  • hyundai KONA इलेक्ट्रिक SUV भारत में लॉन्च, एक बार चार्ज करने पर चलाएं 450KM , जानिए कीमत

    वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण द्वारा बजट में इलेक्ट्रिक वाहनों को बढ़ावा देने की बात कही और ठीक उसके चार दिन बाद भारत में पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी कार लॉन्च हो गयी.

  • Hero Motocorp ने बाइक, स्कूटर की कीमतें बढ़ायी

    देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने अपनी मोटरसाइकिलों और स्कूटरों के दामों में एक प्रतिशत तक वृद्धि की है.

  • 2019 Renault Duster लॉन्च : नये लुक और फीचर्स से लैस होकर आयी डस्टर, कीमत आठ लाख रुपये

    कार बनाने वाली रेनॉ इंडिया ने सोमवार को अपने एसयूवी मॉडल डस्टर का नया उन्नत संस्करण पेश किया. इसकी शोरूम में कीमत आठ लाख से 12.5 लाख रुपये के बीच है. रेनॉ इंडिया ने एक बयान में कहा कि नयी डस्टर में उसने 25 नये फीचर दिये हैं.

  • Bajaj Pulsar NS 125: बजाज ला रहा 125 सीसी की पल्सर, ऐसी होंगी खूबियां

    Bajaj Pulsar NS 125 India Launch: दो दशक तक मोटरबाइकिंग के दीवानों के दिलों पर राज करनेवाले बजाज पल्सर के बारे में एक बड़ी खबर है. बजाज ऑटो नयी पल्सर बाइक भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है. मीडिया में आ रही रिपोर्ट्स की मानें, तो अगले माह इस बाइक पर से पर्दा उठाया जाएगा. इसे Pulsar NS 125 नाम दिया गया है.

  • BS-6 लागू होने से पहले पुराने स्टॉक के कार और बाइक सस्ते में बेचेंगी कंपनियां?

    बजाज ऑटो लिमिटेड ने अगले साल अप्रैल से लागू होने जा रहे भारत स्टेज छह (बीएस-6) के अप्रत्याशित परिणाम होने की आशंका व्यक्त की है. उसने कहा कि इसके कारण घरेलू बाजार में पुराने बीएस-4 वाहनों की बाजार में एक साथ भरमार हो सकती है जिससे चालू वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में कीमतों को लेकर अवांछित मूल्य प्रतिस्पर्धा देखने को मिल सकती है.

  • मैंग्रोव को बचाने के लिए ठाणे बुलेट ट्रेन स्टेशन के डिजाइन में बदलाव

    नयी दिल्ली : रेलवे की बुलेट ट्रेन परियोजना के क्रियान्वयन का काम देखने वाली एजेंसी एनएचएसआरसीएल ने कहा है कि इस परियोजना से प्रभावित होने वाले मैंग्रोव वृक्षों की संख्या 53 हजार से घटा कर 32,044 करने के लिए महाराष्ट्र के ठाणे में स्टेशन के डिजाइन पर फिर से काम किया है. नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड (एनएचआरसीएल) के प्रबंध निदेशक (एमडी) अचल खरे ने बयान जारी कर कहा कि वन्यजीव, वन एवं सीआरजेड की जरूरी मंजूरी ले ली गयी है.

  • MG Motor ने भारत में लॉन्च किया SUV Hector, कीमत Rs 12.18 हजार

    एमजी मोटर इंडिया ने बृहस्पतिवार को अपनी एसयूवी कार हेक्टर को भारतीय बाजार में पेश किया. कंपनी ने इस कार की कीमत 12.18-16.88 लाख रुपये के बीच रखी है. इस मॉडल की डिलिवरी अगले महीने के पहले सप्ताह से शुरू हो जाएगी.

  • Jeep Compass Trailhawk की बिक्री भारत में शुरू, कीमत...

    फिएट क्राइसलर आॅटोमोबाइल्स (FCA) इंडिया ने मंगलवार को उसकी भारत में बनी जीप कम्पास ट्रेलहॉक की बिक्री शुरू कर दी. इसका दाम 26.8 लाख रुपये रखा गया है.

  • 'पेट्रोल, डीजल से चलने वाले दुपहिया, तिपहिया को एकदम इलेक्ट्रिक वाहनों में बदलना आसान नहीं'

    टीवीएस मोटर कंपनी और बजाज आॅटो ने दो-पहिया और तीन-पहिया वाहनों को निश्चित समयसीमा के भीतर इलेक्ट्रिक वाहनों में तब्दील करने के नीति आयोग के प्रस्ताव को अनुचित करार दिया है.

  • Maruti Suzuki की सबसे ज्यादा बिकनेवाली कार Dzire हुई महंगी, जानें नयी कीमत...

    मारुति सुजुकी इंडिया ने अपनी लोकप्रिय कॉम्पैक्ट सेडान कार डिजायर की कीमत में 12,690 रुपये तक की वृद्धि की है. कंपनी ने इस मॉडल को नये सुरक्षा एवं उत्सर्जन मानकों के अनुरूप बनाने के बाद कीमतों में यह बढ़ोत्तरी की है.

  • यात्री वाहनों की बिक्री 18 साल के निचले स्तर पर, उद्योग ने मांगी सरकार से मदद

    घरेलू बाजार में यात्री वाहनों की बिक्री में 18 साल की सबसे अधिक गिरावट आई है. मई महीने में यात्री वाहनों की बिक्री 20.55 प्रतिशत घटकर 2,39,347 वाहन रह गई. मई 2018 में यह आंकड़ा 3,01,238 वाहन था. खास बात यह है कि पिछले 11 में से 10 महीनों में यात्री वाहनों की बिक्री में गिरावट आई है. सिर्फ अक्टूबर, 2018 ही ऐसा रहा जबकि यात्री वाहनों की बिक्री में 1.55 प्रतिशत की बढ़ोतरी दर्ज हुई थी.

  • मई के दौरान ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया ने वाहन उत्पादन में की 18 फीसदी कटौती

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मई महीने में वाहन उत्पादन में 18 फीसदी की कटौती की है. यह लगातार चौथा महीना है, जब कंपनी ने उत्पादन में कटौती की है. मारुति-सुजुकी ने शेयर बाजार को दी जानकारी में कहा कि उसने मई, 2019 में हल्के वाणिज्यिक वाहन समेत कुल 1,51,188 वाहनों का उत्पादन किया, जबकि एक साल पहले इसी महीने कंपनी ने 1,84,612 इकाइयों का उत्पादन किया था. इस दौरान, उत्पादन में 18.1 प्रतिशत की कटौती की गयी है. हल्के वाणिज्यिक वाहन (एलसीवी) सुपर कैरी को छोड़कर कंपनी ने मई में कॉम्पैक्ट और मिनी कारों सहित अन्य सभी वाहन श्रेणियों में उत्पादन में कमी की है.

  • अमेरिकी कार कंपनियों ने डोनाल्ड ट्रंप से की उत्सर्जन सीमा में ढील नहीं देने की अपील

    वाशिंगटन : दर्जनभर से अधिक कार कंपनियों ने अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से आधिकारिक तौर पर उत्सर्जन नियमों में ढील नहीं देने को कहा है. ढील से कार बाजार के विखंडित होने का अंदेशा है. मीडिया रिपोर्टों के अनुसार, अनुरोध करने वालों में फोर्ड, जनरल मोटर्स, टोयोटा, होंडा और फॉक्सवैगन जैसी बड़ी कंपनियां भी शामिल हैं.

  • टोयोटा ने भारत में पेश की ग्लैन्जा, कीमत 7.22 लाख रुपये से शुरू

    नयी दिल्ली : जापान की प्रमुख वाहन कंपनी टोयोटा ने बृहस्पतिवार को भारत में प्रीमियम हैचबैक संस्करण ग्लैन्जा की पेशकश की है, जो सुजुकी की बलेनो का संस्करण है और जिसे टोयोटा अपने स्वदेशी कंपनी (सुजुकी) से एक समझौते के तहत प्राप्त कर रही है.

  • भारत मानक छह वाली गाड़ियां जल्द ही लॉन्च करेगी महिंद्रा, एक हजार करोड़ रुपये का किया निवेश

    मुंबई : घरेलू वाहन कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा अगले साल अपना भारत चरण छह अनुकूल वाहन उतारने की तैयारी में है. कंपनी ने कहा है कि भारत मानक छह चरण वाली गाड़ियों का पेट्रोल मॉडल 2019 में ही उतार देगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा के प्रबंध निदेशक पवन गोयनका ने सोमवार को कहा कि हमारा भारत चरण छह मानकों वाला पेट्रोल चालित वाहन चालू वित्त वर्ष की दूसरी तिमाही में तैयार हो जायेगा.

  • Maruti Suzuki की बिक्री मई में 22% गिरी, Alto Wagon R ने दिया झटका

    यात्री कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) की बिक्री इस साल मई महीने में 22 प्रतिशत गिरकर 1,34,641 इकाइयों पर आ गयी. कंपनी ने एक बयान में कहा कि पिछले साल मई में उसने 1,72,512 वाहनों की बिक्री की थी. आलोच्य माह के दौरान कंपनी की घरेलू बिक्री पिछले साल के 1,63,200 वाहनों से 23.10 प्रतिशत गिरकर 1,25,552 वाहनों पर आ गयी है.

  • Bajaj ला रहा नया स्कूटर, देगा 100 km की माइलेज, जानें लॉन्च डेट!

    बजाज ऑटो अपने नये स्कूटर के साथ एक बार फिर देश की सड़कों पर उतरने की तैयारी कर रहा है. खबर है कि कंपनी अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च करने जा रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस इलेक्ट्रिक स्कूटर को ''अर्बनाइट'' का टैग दिया गया है.

  • Hyundai की यह धांसू इलेक्ट्रिक SUV भारत में इस दिन होगी लॉन्च...

    गुवाहटी : दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंदै भारत में जुलाई में अपनी पहली इलेक्ट्रिक वाहन ''कोना'' एसयूवी पेश करेगी. इसके बाद त्योहारी मौसम को ध्यान में रखते हुए कंपनी अपने लोकप्रिय वाहन ''ग्रांड आई 10'' का नया संस्करण पेश करेगी.

  • TVS की यह स्पोर्ट्स बाइक नये फीचर के साथ हुई लांच, जानें कीमत...

    टीवीएस मोटर कंपनी ने विशेष प्रकार के क्लच के साथ टीवीएस अपाचे आरआर310 बाइक बाजार में पेश किया. इसकी यहां शोरूम में कीमत 2.27 लाख रुपये है. कंपनी ने सोमवार को इसकी जानकारी दी.

  • फिएट क्राइसलर ने फ्रांस की रेनो के साथ विलय का रखा प्रस्ताव

    पेरिस : फिएट क्राइसलर ने फ्रांस की वाहन निर्माता कंपनी रेनो के साथ विलय का सोमवार को प्रस्ताव दिया. इस प्रस्ताव का लक्ष्य दोनों कंपनियों के लिए अरबों डॉलर की बचत करना है. फिएट क्राइसलर ने बयान में कहा कि विलय के बाद बनने वाली कंपनी विश्व की तीसरी सबसे बड़ी वाहन कंपनी होगी. इसमें फिएट क्राइसलर और रेनो के शेयरधारकों की 50-50 फीसदी हिस्सेदारी होगी.दोनों कंपनियां इस बारे में कई सप्ताह से बातचीत कर रही थीं.

  • भारत में इलेक्ट्रिक वाहन से पहले हाइब्रिड वाहन उतारेगी होंडा

    जापान की दिग्गज वाहन निर्माता कंपनी होंडा भारत में पूरी तरह से बिजली से चलने वाले वाहन (ई-वाहन) उतारने से पहले अगले दो साल हाइब्रिड वाहन लायेगी. कंपनी का मानना है कि इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए बुनियादी ढांचा जैसे कि चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने में अभी समय लगेगा. कंपनी के वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी.

  • TATA Motors ने एक्स्ट्रा सिक्योरिटी कंपोनेंट के साथ टियागो को किया लॉन्च

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को कहा कि उसने अपनी हैचबैक कार ‘टियागो'' को कई सुरक्षा सुविधाओं के साथ पेश किया है. इसकी दिल्ली के शोरूम में कीमत 4.4 लाख रुपये से शुरू होती है. कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह मॉडल अब दोहरे एयरबैग, एंटीलॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेक डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), कॉर्नर स्टेबिलिटी कंट्रोल (सीएससी) और रियर पार्किंग सेंसर के साथ आता है.

  • सियाम ने कहा, मोदी-II सरकार से ऑटो इंडस्ट्री की ग्रोथ में सुधारात्मक कदम उठाये जाने की उम्मीद

    नयी दिल्ली : वाहन कंपनियों के संगठन सियाम ने शुक्रवार को इस बात की उम्मीद जतायी कि नयी सरकार वाहनों समेत सभी उपभोक्ता वस्तुओं की वृद्धि में सुधार के कदम उठायेगी. सियाम के अध्यक्ष राजन वढेरा ने एक बयान में कहा कि मोदी-II सरकार के साथ मुझे इस बात की उम्मीद है कि देश जल्दी ही तेज आर्थिक वृद्धि के रास्ते पर अग्रसर हो जायेगा, जिससे वाहनों समेत सभी उपभोक्ता वस्तुओं की मांग में सुधार होगा. उन्होंने कहा कि सियाम मोदी-II सरकार से वाहन उद्योग को प्राथमिक उद्योग का दर्जा देने की उम्मीद करता है.

  • फ्लैश इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने अमेरिका में रॉयल एनफील्ड के खिलाफ मुकदमा किया दर्ज

    नयी दिल्ली : वाहनों के कल-पुर्जे बनाने वाली फ्लैश इलेक्ट्रॉनिक्स इंडिया ने इलेक्ट्रॉनिक उपकरण के उत्पादन के संदर्भ में पेटेंट के उल्लंघन को लेकर रॉयल एनफील्ड के खिलाफ अमेरिका में मुकदमा दायर किया है. रॉयल एनफील्ड महंगी मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी है. पुणे की कंपनी ने कहा कि मुकदमे के तहत रॉयल एनफील्ड ने ‘रेगुलेटर रेक्टिफायर डिवाइस'' और इसी से संबंधित वोल्टेज को नियमित करने के उपाय पर उसके पेटेंट का उल्लंघन किया है.

  • India में एक करोड़ पहुंचा Yamaha मोटर का उत्पादन, चेन्नई प्लांट से निकली एक करोड़वीं गाड़ी

    चेन्नई : जापान की दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर का देश में वाहन उत्पादन एक करोड़ पर पहुंच गया है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. कंपनी के तीन विनिर्माण संयंत्र सूरजपुर (छत्तीसगढ़), फरीदाबाद (हरियाणा) और चेन्नई (तमिलनाडु) में हैं. इस उत्पादन में इन तीनों संयंत्रों का योगदान है. कंपनी ने बयान में कहा कि उसकी एक करोड़वीं गाड़ी '' एफजेडएस - एफआई वर्जन 3.0'' रही. यामाहा मोटर के वरिष्ठ अधिकारियों की मौजूदगी में कंपनी के चेन्नई संयंत्र से यह मॉडल उत्पादन के बाद बाहर निकला.

  • अप्रैल महीने में सवारी वाहनों की बिक्री में अक्टूबर 2011 के बाद सबसे बड़ी गिरावट

    नयी दिल्ली : देश में यात्री वाहनों की बिक्री में अप्रैल महीने में गिरावट दर्ज की गयी है. यह अक्टूबर, 2011 के बाद से अब तक की सबसे बड़ी गिरावट है. यात्री वाहनों की घरेलू बाजार में बिक्री अप्रैल में 17.07 फीसदी गिरकर 2,47,541 इकाई रही. इससे पहले अप्रैल 2018 में 2,98,504 यात्री वाहनों की बिक्री हुई थी. अक्टूबर, 2011 के बाद यह यात्री वाहन क्षेत्र की बिक्री में सबसे बड़ी गिरावट है. अक्टूबर 2011 में बिक्री में 19.87 फीसदी की गिरावट दर्ज की गयी थी.

  • TATA Motors की ग्लोबल सेल में अप्रैल के दौरान 22 फीसदी की गिरावट दर्ज

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स ने सोमवार को कहा कि समूह की वैश्विक बिक्री अप्रैल 2019 में 22 फीसदी घटकर 79,923 इकाई पर आ गयी. इसमें जगुआर लैंड रोवर की बिक्री भी शामिल है. टाटा मोटर्स के वाणिज्यिक वाहनों तथा टाटा देवू की वैश्विक बिक्री अप्रैल 2019 में 31,726 इकाई रही, जो एक साल पहले इसी महीने के मुकाबले 20 फीसदी कम है.

  • Mahindra XUV500 W3 : महिंद्रा ने पेश किया एक्सयूवी 500 का सबसे सस्ता वेरिएंट, जानें

    महिंद्रा एंड महिंद्रा (एमएंडएम) ने अपनी एसयूवी ''एक्सयूवी 500'' का शुरुआती संस्करण ''डब्ल्यू 3'' पेश किया है. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 12.22 लाख रुपये है. कंपनी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. महिंद्रा ने बयान में कहा कि एक्सयूवी का नया संस्करण देशभर के सभी डीलरशिपों पर तत्काल उपलब्ध हो जाएगा.

  • BMW ने भारत में लॉन्च की 43.5 लाख रुपये की MINI JCW

    नयी दिल्ली : लग्जरी कार बनाने वाली जर्मनी कंपनी बीएमडब्ल्यू ने बृहस्पतिवार को मिनी जॉन कूपर वर्क्स हैश को भारतीय बाजार में पेश किया. कंपनी ने इस नयी कार की कीमत 43.5 लाख रुपये तय की है.

  • फाडा की रिपोर्ट : अप्रैल महीने के दौरान मोटर-गाड़ियों की बिक्री में दो फीसदी की गिरावट दर्ज

    नयी दिल्ली : मोटर वाहन डीलरों के संगठन फाडा ने बुधवार को कहा कि अप्रैल 2019 में यात्री वाहनों की खुदरा बिक्री दो फीसदी की गिरावट के साथ 2,42,457 इकाई रही. फेडरेशन ऑफ ऑटोमोबाइल डीलर्स एसोसिएशंस (फाडा) के अनुसार, अप्रैल 2018 में 2,47,278 यात्री वाहन बिके थे. संगठन के मुताबिक, पिछले महीने दोपहिया वाहनों की बिक्री नौ फीसदी की गिरावट के साथ 12,85,470 इकाइयों पर रही. अप्रैल 2018 में यह आंकड़ा 14,09,662 वाहनों का था.

  • Wagon R MPV : मारुति सुजुकी ला रही नयी 7 सीटर कार, अगले महीने लॉन्चिंग!

    मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki India) भारतीय बाजार में वैगन आर (Wagon R) हैचबैक पर बेस्ड नयी 7 सीटर एमपीवी (7 Seater MPV) (MPV - मल्टी पर्पज व्हीकल) लांच करने की तैयारी में है. मारुति सुजुकी की नयी 7 सीटर वैगन आर (Wagon R MPV) की बिक्री भारत में जून के महीने में शुरू हो सकती है.

  • रॉयल एनफील्ड ने आखिर क्यों वापस ली 7 हजार गाड़ियां, जानें

    नयी दिल्ली : मोटरसाइकिल कंपनी रॉयल एनफील्ड ने अपनी बुलेट और बुलेट इलेक्ट्रा की करीब 7,000 मोटरसाइकिलों को वापस मंगवाया है. कंपनी ने मंगलवार को कहा कि इन वाहनों में त्रुटिपूर्ण ब्रेक कैलिपर बोल्ट की पहचान की गयी है.

  • Maruti Suzuki की बिक्री अप्रैल महीने में 17% गिरी; जानें Brezza Ertiga Alto Dzire का हाल

    यात्री कार बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (Maruti Suzuki India) की बिक्री इस साल अप्रैल महीने में 17.20 प्रतिशत गिरकर 1,43,245 इकाइयों पर आ गयी.

  • Hyundai Venue की बुकिंग शुरू, 21 मई को लॉन्चिंग

    नयी दिल्ली : हुंदै मोटर इंडिया ने अपनी आगामी कॉम्पैक्ट एसयूवी ''वेन्यू'' की बुकिंग शुरू कर दी है. इसे 21,000 रुपये में बुक किया जा सकता है. कंपनी ने बृहस्पतिवार को यह जानकारी दी.

  • Hero Motocorp ने लॉन्च की तीन नयी बाइक- Xpulse 200, Xpulse 200T, Xtreme 200S

    दोपहिया बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने बुधवार को तीन नयी प्रीमियम बाइक बाजार में उतारी जिनकी दिल्ली में एक्स-शोरूम कीमत 94 हजार रुपये से शुरू होकर 1.05 लाख रुपये के बीच है.

  • 2019 Maruti Suzuki Ertiga लॉन्च : 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ ये खूबियां हैं खास, कीमत 9.86 लाख

    देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने एर्टिगा को खुद से विकसित 1.5 लीटर डीजल इंजन के साथ उतारा है. इस वाहन की दिल्ली शोरूम में कीमत 9.86 लाख से 11.20 लाख रुपये है.

  • भारत के Second Class City में कदम रखेगी महंगी बाइक बनाने वाली Ducati

    हैदराबाद : महंगी मोटरसाइकिल बनाने वाली कंपनी डुकाती की दूसरी श्रेणी के शहरों में प्रवेश की योजना है. कंपनी के एक अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी. देश के प्रमुख शहरों में कंपनी के नौ डीलर हैं. डुकाती इंडिया के प्रबंध निदेशक सर्गी कानोवास ने संवाददाताओं से यहां कहा कि अब हम दूसरी श्रेणी के शहरों में शुरुआत की प्रतीक्षा कर रहे हैं, लेकिन केवल प्रारंभिक बिन्दु पर.

  • Maruti ने बलेनो आरएस के पेट्रोल मॉडल और बलेनो डीजल की कीमतों में किया इजाफा

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने बलेनो डीजल श्रेणी की गाड़ियों और आरएस पेट्रोल मॉडल कीमतों में तत्काल प्रभाव से इजाफा कर दिया है. कंपनी ने गुरुवार को यह जानकारी दी. हालांकि, कंपनी ने कीमत बढ़ाने की वजह नहीं बतायी है.

  • 2020 के अप्रैल से डीजल कारों की बिक्री बंद कर देगी मारुति-सुजुकी इंडिया

    नयी दिल्ली : जो लोग मारुति-सुजुकी की डीजल कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, उनके लिए एक सूचना है. वह यह कि भारत की दिग्गज ऑटोमोबाइल कंपनियों में शुमार मारुति-सुजुकी इंडिया अगले साल यानी 2020 के अप्रैल महीने से डीजल की कारों की बिक्री बंद करने का ऐलान किया है

  • मारुति-सुजुकी ने मार्केट में लॉन्च की 2.93 लाख रुपये की सबसे सस्ती नयी ALTO-800

    नयी दिल्ली : मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को अपनी सबसे सस्ती हैचबैक कार ऑल्टो- 800 का नया संस्करण बाजार में उतारा. इस नये संस्करण की दिल्ली में शो रूम पर कीमत 2.93-3.71 लाख रुपये के दायरे में है. यह कार लगातार 15 साल से सबसे ज्यादा बिक्री वाली कार है. इसके नये संस्करण में इंजन भारत स्टेज-छह उत्सर्जन मानक वाला पेट्रोल इंजन लगा है. इसके साथ ही, इसमें कुछ अतिरिक्त सुरक्षा उपाय और नये फीचर जोड़े गये हैं.

  • Honda Motorcycle ने बाजार में लॉन्च किया 7.7 लाख रुपये की CBR 650-R

    नयी दिल्ली : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) ने सोमवार को अपनी नयी स्पोर्ट मोटरसाइकिल सीबीआर 650-आर को भारतीय बाजार में पेश किया. शोरूम पर इसकी कीमत 7.7 लाख रुपये है. कंपनी की इस मोटरसाइकिल में चार सिलेंडर वाला 649 सीसी का लिक्विड कूल्ड इंजन है. यह कंपनी की इस श्रेणी में मौजूद सीबीआर 650-एफ का स्थान लेगी.

  • फॉक्सवैगन के पुणे संयंत्र से 10 लाखवीं कार बनकर निकली

    मुंबई : जर्मनी की वाहन निर्माता कंपनी फॉक्सवैगन ने पुणे संयंत्र से शुक्रवार को 10 लाखवीं कार का उत्पादन किया. इस संयंत्र की शुरुआत 2010 में हुई थी. फॉक्सवैगन लंबे समय से दिक्कतों का सामना कर रही है. कंपनी पुणे संयंत्र से हर साल 20,000 कारों का उत्पादन करती है. इनमें चार मॉडल पोलो, एमियो, वेंटो और स्कोडा रैपिड शामिल हैं. कंपनी घरेलू मांग को पूरा करने के अलावा पुणे संयंत्र से 50 देशों को कार का निर्यात भी करती है.

  • Maruti की पार्टनर Suzuki ने वापस मंगायी 20 लाख गाड़ियां

    भारत में मारुति की पार्टनर सुजुकी ने जापान में बृहस्पतिवार को घोषणा की कि वह घरेलू स्तर पर भेजे गये 20 लाख वाहनों को वापस मंगा रही है. उसने कहा कि यह वापसी ईंधन क्षमता के गलत आंकड़े सहित विभिन्न अन्य गड़बड़ियों के कारण की जा रही है.

  • Honda Accord के एयरबैग में खराबी, बदलने के लिए कंपनी वापस मंगाएगी 3669 इकाइयां

    जापान की प्रमुख वाहन कंपनी होंडा ने बृहस्पतिवार को कहा कि वह दोषपूर्ण एयरबैग को दुरुस्त करने के एक वैश्विक अभियान के हिस्से के रूप में, भारत में अपनी एकॉर्ड सेडान कार की 3,669 इकाइयों को वापस मंगा रही है.

  • Customers की जेब के अनुसार रियायती डीजल कारों का निर्माण जारी रखेगी मारुति-सुजुकी

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने मंगलवार को कहा कि वह ऐसी डीजल कार बनाना जारी रखेगी, जो लोगों के बजट में हो. इस प्रकार कंपनी ने संकेत दिया कि वह डीजल कारों का विनिर्माण पूरी तरह नहीं रोकेगी. उल्लेखनीय है कि अगले साल अप्रैल से बीएस-छह उत्सर्जन नियमों के अनुरूप आने वाली कारें महंगी होंगी. वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी एस-क्रॉस, सियाज, विटारा ब्रेजा, डिजायर, बलेनो और स्विफ्ट सहित डीजल इंजन से लैस कई मॉडलों की बिक्री करती है.

  • Honda City और हुंडई वरना को टक्कर देकर मारुति की Ciaz लगातार तीसरे साल Top पर

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया की कार ''सियाज'' लगातार तीसरे साल मध्यम आकार की सेडान कार कैटेगरी में शीर्ष पर रही. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी. इस कैटेगरी में सियाज की टक्कर होंडा सिटी और हुंडई वरना से थी. मारुति ने कहा कि 2018-19 में 46,000 से अधिक सियाज कारों की बिक्री हुई. सेडान कार के बाजार में उसकी हिस्सेदारी करीब 30 फीसदी रही.

  • मारुति सेलेरियो की बिक्री ने एक लाख के आंकड़े को किया पार, जानिये कैसे...?

    नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने शुक्रवार को कहा कि वित्त वर्ष 2018-19 में उसकी कॉम्पैक्ट कार सेलेरियो की बिक्री एक लाख के आंकड़े को पार कर गयी. इसके साथ ही, यह कार एक साल में एक लाख से अधिक बिक्री वाले कंपनी के मॉडलों में शामिल हो गयी है. एमएसआई ने बयान जारी कर कहा है कि पिछले वित्त वर्ष में उसने इस मॉडल की 1,03,734 कारें बेचीं.

  • Porsche ने 911 सीरीज की नयी कारें बाजार में उतारी, कीमत 1.82 करोड़ रुपये से शुरू

    लग्जरी कार निर्माता पोर्शे ने बृहस्पतिवार को 911 सीरीज की नयी कारों को बाजार में उतारा. शोरूम में नयी कारों की कीमत 1.82 करोड़ रुपये से शुरू होती है.

  • Maruti ने अपनी इस सस्ती कार में जोड़े नये सुरक्षा फीचर, कीमत भी बढ़ी

    देश की सबसे बड़े कार निर्माता मारुति सुजुकी इंडिया (MSI) ने बृहस्पतिवार को कहा कि उसने अपनी हैचबैक कार ऑल्टो के-10 (Maruti Suzuki Alto K10) में कई नये सुरक्षा फीचर जोड़े हैं.

  • BMW Z4 Roadster भारत में लॉन्च, कीमत 64.9 लाख रुपये

    नयी दिल्ली: लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी बीएमडब्ल्यू ने सोमवार को भारतीय बाजार में जेड4 रोडस्टर (BMW Z4 Roadster) का नया संस्करण पेश किया.

  • टोयोटा ने इनोवा क्रिस्टा, फॉर्च्यूनर का उन्नत संस्करण उतारा

    नयी दिल्ली : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने सोमवार को अपने लोकप्रिय बहुद्देशीय वाहन इनोवा क्रिस्टा और एसयूवी फॉर्च्यूनर का उन्नत संस्करण पेश किया. इनकी शोरूम में कीमत 14.93 लाख से 33.60 लाख रुपये के बीच है. दोनों वाहनों के अंदुरूनी हिस्से में बदलाव किया गया है . टोयोटा ने बयान में कहा कि नई इनोवा क्रिस्टा में हीट रिजेक्शन ग्लास , छिद्रयुक्त चमड़े की सीट , यूएसबी फास्ट चार्जिंग पोर्ट जैसे फीचर्स होंगे.

  • MG Motor ने इंटरनेट से जुड़ी कार Hector से पर्दा उठाया, खूबियां जानकर रह जाएंगे दंग

    नयी दिल्ली : ब्रिटेन की कार बनाने वाली कंपनी एमजी मोटर (मॉरिस गैरेजेज) ने एमजी हेक्टर को पेश किया है. कंपनी का दावा है कि यह देश में पेश पहली ऐसी कार है जो इंटरनेट से जुड़ी हुई है.

  • Maruti की बिक्री मार्च में 1.6 प्रतिशत घटी

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया की बिक्री मार्च में 1.6 प्रतिशत घटकर 1,58,076 वाहन रही. पिछले साल इसी माह में कंपनी ने 1,60,598 वाहन बेचे थे. मारुति ने एक बयान में बताया कि समीक्षावधि में उसकी घरेलू बिक्री मामूली तौर पर घटकर 1,47,613 वाहन रही, जो मार्च 2018 में 1,48,582 वाहन थी.

  • BMW ने भारत में लॉन्च किया 530 IM Sport कार, सिर्फ 6.2 सेकंड में पकड़ती है 100 की Speed

    नयी दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को भारत में अपनी 530 आई एम स्पोर्ट कार को लॉन्च किया. शोरूम में इसकी कीमत 59.2 लाख रुपये है. बीएमडब्ल्यू ने बयान में कहा कि यह कार पेट्रोल इंजन के साथ आती है. इसे चेन्नई संयंत्र में तैयार किया गया है. यह बीएस-छह मानकों का पालन करती हैं.

  • Bullet Trials : Royal Enfield ने लॉन्च की Himalayan से सस्ती दो नयी ऑफ-रोड बाइक्स, जानें

    Royal Enfield ने भारत में दो नयी मोटरसाइकिलें - Bullet Trials Works Replica 350 और Bullet Trials Works Replica 500 लॉन्च कर दी हैं.

  • थ्री और फोर व्हीलर ई-व्हिकल में फेम इंडिया स्कीम का लेना है लाभ, तो दिखाना होगा मोटर परमिट

    नयी दिल्ली : तिपहिया और चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहनों के मालिक सावधान हो जाएं. यदि उन्हें सरकार की फेम इंडिया योजना का लाभ लेना है, तो उन्हें सरकारी एजेंसी से जारी किया गया ट्रांसपोर्ट मोटर परमिट दिखाना होगा. सरकार की ओर से जारी अधिसूचना में यह कहा गया है कि फेम इंडिया योजना का लाभ उठाने के लिए तिपहिया और चार पहिया इलेक्ट्रिक वाहन मालिकों को एक अप्रैल से सरकारी एजेंसी से लिया गया सार्वजनिक परिवहन वाहन परमिट दिखाना जरूरी होगा. फेम इंडिया योजना 10,000 करोड़ रुपये की है.

  • ...और अब Renault की क्विड भी अप्रैल से हो जायेगी तीन फीसदी महंगी

    नयी दिल्ली : ऑटोमोबाइल सेक्टर में वाहनों के निर्माण की लागत बढ़ने से अप्रैल महीने से कई कंपनियों की कारें महंगी हो जायेंगी. इस सिलसिले में सोमवार को फ्रांसीसी ऑटोमोबाइल कंपनी रेनो ने भी भारत में अपने क्विड मॉडल की कीमतों को बढ़ाने का ऐलान किया है. कंपनी ने कहा है कि वह बढ़ती उत्पादन लागत के प्रभाव को आंशिक रूप से कम करने के लिए यह कदम उठा रही है. कंपनी ने बयान में कहा कि यह कीमत वृद्धि एक अप्रैल से प्रभावी होगी.

  • Hurry Up! एक अप्रैल से 25, 000 रुपये तक महंगी हो जायेंगी टाटा मोटर्स की गाड़ियां

    नयी दिल्ली : अगर आप टाटा मोटर्स के किसी भी मॉडल की कार को खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो जल्दी कीजिए। आपके पास वर्तमान बाजार कीमतों पर बस केवल कुछ दिन ही टाटा मोटर्स की कारें मिल सकेंगी. अगर आपने इसे बुक कराने में देर की, तो फिर आपको टाटा मोटर्स की कारों को खरीदना महंगा पड़ सकता है. इसका कारण यह है कि घरेलू ऑटोमोबाइल कंपनी टाटा मोटर्स आगामी एक अप्रैल से अपनी कारों की कीमतों में बढ़ोतरी करने जा रही है.

  • भारत की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति ने फरवरी में घटाया आठ फीसदी उत्पादन

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी ऑटोमोबाइल कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने कमजोर मांग के चलते फरवरी में अपना उत्पादन आठ फीसदी घटाया है. कंपनी ने शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कहा कि मारुति ने फरवरी में सुपर कैरी एलसीवी सहित कुल 1,48,959 वाहनों का उत्पादन किया, जो पिछले साल के इसी महीने के 1,62,524 इकाइयों के उत्पादन से 8.3 फीसदी कम है.

  • फोर्ड फिगो के नये संस्करण, कीमतों में 73,700 रुपये तक कटौती

    नयी दिल्ली : फोर्ड इंडिया ने शुक्रवार को अपनी छोटी कार फिगो का 2019 संस्करण पेश किया है इसकी शुरुआती कीमत 5.15 लाख रुपये है. कंपनी ने इसके विभिन्न संस्करणों की कीमत में 19,000 रुपये से लेकर 73,700 रुपये तक की कमी की है. फोर्ड इंडिया ने बयान में कहा कि नई फिगो को सुरक्षा तकनीकों के साथ 1,200 से ज्यादा नए कलपुर्जों के साथ फिर से तैयार किया गया है .

  • April में अपने कुछ मॉडलों की कीमतों में बढ़ोतरी करेगी Toyota

    नयी दिल्ली : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने उत्पादन लागत में वृद्धि के चलते अगले महीने से अपने कुछ मॉडलों के दाम बढ़ाने की घोषणा की है. कंपनी के उप प्रबंध निदेशक एन राजा ने बयान में कहा कि हम लागत कटौती के उपायों के जरिये अभी तक अतिरिक्त लागत का बोझ उठा रहे हैं.

  • यामाहा ने एमटी-15 मोटरसाइकिल उतारी, कीमत 1.36 लाख रुपये

    नयी दिल्ली : यामाहा मोटर्स ने शुक्रवार को अपनी नई 155 सीसी मोटरसाइकिल एमटी -15 पेश की. दिल्ली में शोरूम में इसकी कीमत 1.36 लाख रुपये है. यामाहा ने चार स्ट्रोक लिक्विड कूल्ड इंजन के साथ इसमें छह स्पीड ट्रांसमिशन और एबीएस की सुविधा दी है. यामाहा मोटर इंडिया समूह की कंपनियों के चेयरमैन मोतोफुमी शितारा ने संवाददाताओं को बताया , " भारत में मोटरसाइकिल चलाने को लेकर नए रुझान सामने आए हैं , जिसमें स्पीड और नियंत्रण दोनों शामिल हैं . ऐसे में एमटी -15 का प्रवेश अनिवार्य है.

  • Mercedes-Benz ने भारत में लॉन्च की 75 लाख की यह नयी कार, जानें खूबियां...

    लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सडीज-बेंज ने बृहस्पतिवार को अपनी एएमजी सी-43 4मैटिक कूपे (Mercedes-AMG C 43 4MATIC Coupé) को भारत में पेश कर दिया.

  • 2019 Maserati Quattroporte लॉन्च : Rs 1.74 करोड़ की यह नयी कार इन खूबियाें से है लैस

    इटली की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मासेरती ने भारत में क्वाट्रोपोर्टे का नया संस्करण पेश किया है. इसकी शोरूम में कीमत 1.74 करोड़ रुपये है. कंपनी ने मंगलवार को यह जानकारी दी.

  • NGT ने जर्मन ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन पर लगाया 500 करोड़ रुपये का जुर्माना

    नयी दिल्ली : राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण (एनजीटी) ने जर्मनी की ऑटोमोबाइल कंपनी फॉक्सवैगन पर डीजल कारों में उत्सर्जन का स्तर छिपाने वाले उपकरण का इस्तेमाल कर पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने के मामले में गुरुवार को 500 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया. एनजीटी के चेयरमैन न्यायमूर्ति आदर्श कुमार गोयल की अध्यक्षता वाली पीठ ने कंपनी को दो महीने के भीतर यह राशि जमा कराने को कहा है.

  • TATA Nano के भविष्य पर प्रश्नचिह्न

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर ने फरवरी में भी नैनो की एक इकाई का भी उत्पादन नहीं किया . यह लगातार दूसरा महीना है जब कंपनी ने एक समय में सुर्खियों में रहे इस वाहन का उत्पादन नहीं किया है. इसके साथ इस कार के भविष्य पर प्रश्नचिह्न अब भी बना हुआ है. कंपनी के मुताबिक नैनो के भविष्य को लेकर अब तक कोई निर्णय नहीं किया गया है.

  • Maruti Suzuki Ignis 2019 लॉन्च, यहां जानें कीमत और सारे नये फीचर्स

    मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को सुरक्षा फीचर्स के साथ अपनी हैचबैक कार इग्निस का 2019 संस्करण पेश किया. इसकी शोरूम में कीमत 4.79 लाख रुपये से 7.14 लाख रुपये के बीच है.

  • जल्द ही प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज पेश करेगी टाटा मोटर्स, कीमत 9.34 लाख रुपये तक

    नयी दिल्ली : देसी कार निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स की योजना 2019 के मध्य तक अपनी प्रीमियम हैचबैक अल्ट्रोज पेश करने की है. कंपनी ने एक बयान में बताया कि अल्ट्रोज के शुरुआती मॉडल को 45एक्स कॉन्सेप्ट के तौर पर 2018 के ऑटो एक्सपो में दिखाया गया था. आगामी जिनेवा मोटर्स शो-2019 में इसे पूर्ण तौर पर पेश किया जायेगा. यह कार बाजार में मारुति-सुजुकी के बलेनो, हुंडई के आई20 और होंडा जैज से टक्कर लेगा.

  • Maruti की कॉम्पैक्ट SUV Vitara Brezza बिकी सबसे तेज, तीन साल में 4 लाख यूनिट्स...

    देश की सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी (maruti suzuki) ने मंगलवार को कहा कि उसकी compact SUV Vitara Brezza की बिक्री चार लाख इकाई के पार हो गयी.

  • Hyundai के ग्राहकों को अब घर बैठे मिलेगी कार सर्विस

    अगर आपके पास भी ह्युंडई (Hyundai) की कार है तो यह खबर आपके लिए है. Hyundai Motors ने भारत में डोर स्टेप कार सर्विस की शुरुआत की है.

  • Mahindra XUV500 का मिनी एडिशन XUV300 लॉन्च, ऐसे हैं फीचर्स

    महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड (M&M) ने अपनी प्रीमियम एसयूवी मॉडल एक्सयूवी500 का मिनी एवं सस्ता संस्करण एक्सयूवी300 बृहस्पतिवार को पेश किया. शोरूम में इसके पेट्रोल संस्करण की शुरुआती कीमत 7.90 लाख रुपये और डीजल संस्करण की शुरुआती कीमत 8.49 लाख रुपये है. पेट्रोल संस्करण में 1.2 लीटर का इंजन और डीजल संस्करण में 1.5 लीटर का डीजल इंजन दिया गया है.

  • Triumph ने पेश किया Street Twin, Street Scrambler का नया एडिशन

    बिट्रेन की सुपरबाइक ब्रांड ट्रायम्फ ने बृहस्पतिवार को अपनी दो मोटरसाइकिल स्ट्रीट ट्विन और स्ट्रीट स्क्रैम्बलर का नया संस्करण भारत में पेश किया. इसकी शोरूम में कीमत क्रमश: 7.45 लाख रुपये और 8.55 लाख रुपये है. नया मॉडल पहले की तुलना में 18 प्रतिशत ज्यादा पावर (65पीएस) उत्पन्न करता है.

  • India में फिर से दस्तक देगी Honda सेडान सीरीज की Civic मॉडल, March में नये रूप में होगी लॉन्चिंग

    बेंगलुरु : जापानी कार निर्माता कंपनी होंडा के सेडान सीरीज में सिविक कारों के शौकीनों के लिए एक खुशखबरी है और वह यह कि कंपनी की ओर से भारत में सेडान सीरीज के सिविक कार को दोबारा लॉन्च किया जा रहा है. जापान की कार निर्माता कंपनी होंडा अगले महीने यानी मार्च में भारत में अपनी सेडान सीरीज की सिविक कार के नये संस्करण को लॉन्च करने जा रही है.

  • Renault Kwid का नया अवतार लॉन्च, कीमत 2.67 लाख रुपये...

    नयी दिल्ली : फ्रांस की कार निर्माता कंपनी रेनो ने सोमवार को अपनी छोटी कार क्विड का नया संस्करण पेश किया. कंपनी ने अपने सुरक्षा मानकों को बेहतर करके इस मॉडल को भारत में पेश किया है.

  • Suzuki Motorcycle ने लॉन्च 7.46 लाख रुपये की V-Strom 650 XT का नया मॉडल

    नयी दिल्ली : सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी प्रीमियम मोटरसाइकिल वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी एबीएस का 2019 मॉडल सोमवार को लॉन्च किया. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 7.46 लाख रखी गयी है. कंपनी ने बयान में कहा कि वी-स्ट्रॉम 650एक्सटी में नये ग्राफिक्स के साथ अतिरिक्त फीचर्स दिये गये हैं. इसमें 645सीसी का इंजन लगा है.

  • Maruti-Suzuki ने लॉन्च की पॉपुलर बलेनो का अपडेट मॉडल, कीमत से 5.4 लाख रुपये से और ढेर सारी खूबियां...

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया ने सोमवार को अपनी लोकप्रिय प्रीमियम हैचबैक बलेनो का नया अपडेट मॉडल लॉन्च किया है. कंपनी की ओर से इसकी कीमत 5.4 लाख रुपये से 8.77 लाख रुपये रखी गयी है. नयी बलेनो में स्पोर्टी फ्रंट ग्रिल है और स्टांस अधिक चौड़ा है. साथ ही, इसमें नयी इन्फोटेनमेंट प्रणाली के साथ रियल पार्किंग कैमरा इंटिग्रेशन, लाइव ट्रैफिक और वाहन सूचना के साथ नेविगेशन प्रणाली की खूबियां है.

  • TATA मोटर्स ने बाजार में लॉन्च की मिडसाइज SUV Harrier, प्राइस 12.69 लाख रुपये से Start...

    जयपुर : प्रमुख घरेलू वाहन कंपनी टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को मिडसाइज एसयूवी में कदम रखते हुए अपनी नयी गाड़ी हैरियर को लॉन्च किया है. इसकी शुरुआती कीमत 12.69 लाख रुपये है. इसके साथ ही, कंपनी ने कहा है कि वह हैचबैक कैटेगरी में अपनी नयी कार 45एक्स आगामी छह-सात महीनों में बाजार में उतारेगी. टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबार) मयंक पारीख ने हैरियर को यहां लॉन्च करने के बाद संवाददताओं को यह जानकारी दी.

  • मारुति-सुजुकी के Net Profit में पांच साल की सबसे बड़ी गिरावट

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) का चालू वित्त वर्ष की 31 दिसंबर, 2018 को समाप्त तीसरी तिमाही का शुद्ध लाभ 17.21 फीसदी घटकर 1,489.3 करोड़ रुपये रह गया. इससे पिछले वित्त वर्ष की इसी तिमाही में कंपनी ने 1,799 करोड़ रुपये का शुद्ध लाभ कमाया था. यह करीब पांच साल में कंपनी के तिमाही लाभ में सबसे बड़ी गिरावट है.

  • '2020 के अप्रैल में मार्केट से Out हो सकती है Tata की ड्रीम कार Nano'

    हैदराबाद : टाटा की नैनो को अगले साल अप्रैल में कार बाजार से अलविदा कहा जा सकता है. रतन टाटा की इस ड्रीम कार को भारत स्टेज-छह पर्यावरण मानकों के अनुरूप उन्नत बनाने की टाटा मोटर्स की कोई योजना नहीं है. कंपनी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने गुरुवार को इस बात का संकेत दिया कि अप्रैल 2020 से छोटी कार का उत्पादन और बिक्री बंद कर दी जायेगी. नैनो का उत्पादन हमारे साणंद संयंत्र (गुजरात) में किया जाता है.

  • रिलायंस, यस बैंक और आईटीसी के दम पर सेंसेक्स में मामूली सुधार, दो दिनों की गिरावट पर लगा ब्रेक

    मुंबई : रिलायंस इंडस्ट्रीज, आईटीसी और यस बैंक जैसी बड़ी कंपनियों के शेयरों में बढ़त से घरेलू शेयर बाजारों में गुरुवार को मामूली सुधार दर्ज किया गया. दो दिन की गिरावट के बाद सेंसेक्स और निफ्टी दोनों लाभ में बंद हुए. लिवाली और बिकवाली के बीच सेंसेक्स 260 अंक ऊपर नीचे हुआ. बंबई शेयर बाजार का 30 शेयरों वाला सेंसेक्स 36,146.55 अंक पर ऊपर खुला, लेकिन जल्द ही इसने शुरुआती लाभ गंवा दिया और यह नकारात्मक दायरे में आ गया. एक समय सेंसेक्स 35,996.68 के निचले स्तर तक आया.

  • मर्सिडीज बेंज ने पेश की लग्जरी एमपीवी वी-क्लास

    नयी दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी वाहन निर्माता कंपनी मर्सिडीज-बेंज ने वी-क्लास पेश कर देश में लग्जरी बहुद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) क्षेत्र में कदम रखा है. इसकी कीमत 68.40 लाख रुपये से शुरू है.

  • Maruti ने बाजार में लॉन्च की 4.19 लाख रुपये की WagonR का नया मॉडल, कार में है ये खासियत...

    नयी दिल्ली : भारत की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति-सुजुकी इंडिया ने बुधवार को अपनी हैचबैक कार वैगन आर का नया मॉडल बाजार में लॉन्च किया है. कंपनी की ओर से इसकी शोरूम में कीमत 4.19 लाख रुपये से 5.69 लाख रुपये के बीच है. इस नयी कार में कंपनी ने 1.2 लीटर पेट्रोल का इंजन दिया है. साथ ही, ग्राहकों के पास एक लीटर इंजन का विकल्प भी मौजूद रहेगा.

  • Nissan ने भारत के बाजार में लॉन्च की 14.65 लाख रुपये तक की New SUV Kicks

    नयी दिल्ली : जापान की कार बनाने वाली कंपनी निसान ने मंगलवार को भारत में अपनी नयी एसयूवी ''किक्स'' लॉन्च की. इसकी शोरूम पर कीमत 9.55 से 14.65 लाख रुपये के बीच है. निसान ने खासतौर पर भारतीय बाजार को ध्यान में रखकर नये मॉडल को डिजाइन किया है. यह पेट्रोल और डीजल दोनों विकल्पों में मौजूदी होगी और 1.5 लीटर का इंजन लगा होगा. किक्स का मुकाबला हुंडई की क्रेटा और मारुति-सुजुकी की एस-क्रास जैसी कारों से होगा. इनकी कीमत 8.85 लाख से लेकर 15.1 लाख रुपये तक है.

  • BMW की नयी पेशकश एक्स4 भारत में लॉन्च, कीमत 65.9 लाख

    विश्व की प्रतिष्ठित कार निर्माता कंपनी बीएमडब्ल्यू ने सोमवार को अपना नया मॉडल एक्स4 भारत में पेश किया. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 65.9 लाख रुपये है.

  • यामाहा ने लॉन्च की दो नयी बाइक, कीमत 95 हजार से शुरू

    यामाहा कंपनी ने एफजेड सीरीज की दो नयी मोटरसाइकिल भारत में लॉन्च की है. यामाहा मोटर इंडिया (आईवाईएम) ने बयान में कहा कि यामाहा की दोनों नयी मोटरसाइकिलें-एफजेड-एफआई और एफजेडएस-एफआई- उन्नत ब्रेकिंग प्रणाली, एंटी-लॉक ब्रेकिंग प्रणाली (एबीएस) से लैस है.

  • स्कोडा ऑटो आैर फॉक्सवैगन ने पुणे में शुरू किया नया टेक्नोलाॅजी सेंटर, 250 इंजीनियरों को मिलेगा रोजगार

    पुणे : चेक गणराज्य की कार निर्माता कंपनी स्कोडा ऑटो और फॉक्सवैगन ग्रुप इंडिया ने शनिवार को यहां एक नये प्रौद्योगिकी केंद्र की शुरूआत की. यह केंद्र कंपनी के चाकन स्थित विनिर्माण संयंत्र में स्थापित किया गया है. इस प्रौद्योगिकी केंद्र में करीब 250 इंजीनियरों को रोजगार मिलेगा, जो भारतीय बाजार के अनुरूप वाहन विकसित करने की दिशा में काम करेंगे. यह कंपनी की ‘इंडिया 2.0'' परियोजना का हिस्सा है.

  • Toyota ने बाजार में लाॅन्च किया कैमरी के हाइब्रिड का नया माॅडल, एक्स शोरूम में कीमत 36.95 लाख रुपये...

    नयी दिल्ली : टोयोटा किर्लोस्कर मोटर (टीकेएम) ने शुक्रवार को कैमरी हाइब्रिड का नया माॅडल बाजार में लाॅन्च किया है. कंपनी ने इसकी कीमत (एक्स शोरूम) 36.95 लाख रुपये तय की है. जापान की प्रमुख वाहन कंपनी टोयोटा और किर्लोस्कर समूह की संयुक्त भागीदारी वाली कंपनी टीकेएम बेंगलुरु स्थित संयंत्र में वाहन को असेंबल करती है.

  • Hero MotoCorp लाया यह सस्ती और जानदार बाइक, ऐसे हैं फीचर्स

    हीरो मोटोकॉर्प (Hero MotoCorp) ने भारतीय बाजार में नयी बजट मोटरसाइकल, हीरो एचएफ डीलक्स आईबीएस (Hero HF Deluxe IBS) लॉन्च किया है. हीरो की यह नयी बाइक कंबाइंड ब्रेकिंग सिस्टम (CBS) से लैस है.

  • फरवरी से 10 हजार रूपये तक महंगी हो जायेंगी होंडा कार्स इंडिया की गाड़ियां

    नयी दिल्ली : होंडा कार्स इंडिया ने अगले महीने से अपने वाहनों की कीमतों में 10,000 रुपये तक की वृद्धि का एेलान किया है. कंपनी ने गुरुवार को कहा कि जिंस मूल्य में वृद्धि तथा विदेशी विनिमय दर की वजह से उसे कीमतों में बढ़ोतरी करनी पड़ रही है. होंडा कार्स इंडिया लिमिटेड (एचसीआईएल) ने बयान में कहा कि कंपनी की प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी का दाम फरवरी से 10,000 रुपये बढ़ जायेगा. अन्य मॉडलों की कीमतों में 7,000 रुपये तक की वृद्धि होगी.

  • Mahindra Marazzo ने लॉन्च किया 8 Seater एडिशन

    नयी दिल्ली : महिंद्रा एंड महिंद्रा ने अपने हालिया पेश बहु-उद्देश्यीय वाहन मराजो का नया आठ सीट वाला संस्करण उतारा है. इस नये संस्करण की कीमत पुरानी एम8 सात सीट के संस्करण से 8,000 रुपये अधिक है.

  • Mahindra XUV300 की बुकिंग शुरू, फरवरी में होगी लॉन्च

    देश की प्रमुख वाहन निर्माता कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने बुधवार को अपनी नयी कॉम्पैक्ट (छोटी) एसयूवी एक्सयूवी300 की बुकिंग शुरू होने की घोषणा की. महिंद्रा ने बयान में कहा कि एक्सयूवी300 फरवरी में पेश होगी. यह पेट्रोल और डीजल दोनों संस्करणों में उपलब्ध होगी. महिंद्रा एंड महिंद्रा के बिक्री एवं विपणन प्रमुख विजय राम नकरा ने कहा, एक्सयूवी300 रोमांचक और काफी सारी सुविधाओं से लैस है.

  • TVS मोटर ने भी की टू व्हीलर पर जीएसटी घटाने की मांग

    नयी दिल्ली : टीवीएस मोटर कंपनी के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने भी अब दोपहिया पर वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) की दर घटाने की मांग की है. उन्होंने कहा कि आमजन की ओर से इस्तेमाल किये जाने वाले दोपहिया को विलासिता का सामान नहीं माना जाना चाहिए. पिछले हफ्ते देश की सबसे बड़ी दोपहिया कंपनी हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन पवन मुंजाल ने भी बाइक और स्कूटरों पर जीएसटी की दर को 28 से घटाकर 18 फीसदी करने की मांग की थी.

  • मारुति जल्द लायेगी दो नये मॉडल, जानिये क्या होगा खास

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) अगले वित्त वर्ष 2019-20 में दो पूर्ण नए मॉडल उतारेगी. कंपनी के चेयरमैन आर सी भार्गव ने सोमवार को यह जानकारी दी. वाहन क्षेत्र की प्रमुख कंपनी ने चालू वित्त वर्ष में भी दो नए मॉडल पेश किए हैं. फिलहाल कंपनी अपने मौजूदा मॉडलों का अद्यतन कर रही है.

  • Royal Enfield बुलेट वालों के लिए एक जरूरी खबर, पढ़ें

    आयशर मोटर्स की दोपहिया वाहन इकाई रॉयल एनफील्ड की कुल बिक्री दिसंबर में 13 प्रतिशत घटकर 58,278 मोटरसाइकिल रही. दिसंबर 2017 में कंपनी ने 66,968 मोटरसाइकिलें बेची थीं.

  • आल्टो को पछाड़कर 'डिजायर' बनी सबसे ज्यादा बिकने वाली यात्री कार

    नयी दिल्ली : मारुति-सुजुकी की छोटी सेडान ''डिजायर'' अप्रैल-नवंबर में घरेलू बाजार में सबसे ज्यादा बिकने वाला यात्री वाहन मॉडल रहा. उसने बिक्री के मामले में कंपनी की ''ऑल्टो'' को पीछे छोड़ दिया है. यात्री वाहन श्रेणी में मारुति कार का जलवा बरकरार रहा. सबसे ज्यादा बिकने वाले 10 मॉडलों में मारुति की सात कारें और हुंडई के तीन वाहन शामिल हैं.

  • नवंबर में 22 हजार से अधिक हैचबैक स्विफ्ट बेचकर मारुति टॉप पर

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) की हैचबैक स्विफ्ट नवंबर में सबसे ज्यादा बिकने वाला यात्री कार मॉडल रहा है. मारुति का ही आल्टो मॉडल पिछले महीने पहले स्थान पर था, जो नवंबर में फिसलकर चौथे स्थान पर आ गया है. वाहन विनिर्माताओं के संगठन सियाम के आंकड़ों के अनुसार, मारुति ने नवंबर में 22,191 स्विफ्ट कारें बेचीं. एक साल पहले इसी महीने में कंपनी ने स्विफ्ट की 13,337 इकाइयों की बिक्री की थी. उस समय सबसे अधिक बिकने वाले मॉडलों की सूची में स्विफ्ट छठे स्थान पर थी. दूसरे स्थान पर मारुति की ही सेडान डिजायर रही.

  • Elon Musk ने बनायी अंडरग्राउंड सुरंग और फिर की VIP दर्शन की पेशकश

    लॉस एंजिल्स : अमेरिका को प्रौद्योगिकी क्षेत्र के दिग्गज उद्यमी एलन मस्क ने भीड़-भाड़ भरे सड़क मार्ग के विकल्प के रूप में भूमिगत परिवहन सुरंग शुरू की है. मस्क ने कुछ संवाददाताओं और मेहमानों को इस क्रांतिकारी पर पर कुछ उबड़-खाबड़ सुरंग यात्रा के लिए आमंत्रित किया था. यह दिलो-दिमाग को परेशान करने वाली सड़कों की भीड़-भाड़ से बचने का मस्क की ओर से पेश किया जा रहा समाधान है.

  • बजाज ने नये अवतार में पेश की यह मोटरबाइक, कीमत 49197 रुपये

    देश की प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी बजाज ऑटो ने प्लेटिना 110 का नया संस्करण पेश किया है. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 49,197 रुपये है. नयी प्लेटिना में एंडी-स्किड ब्रेकिंग प्रणाली और ट्यूबलेस टायर समेत कई फीचर्स दिये गये हैं.

  • Luxury कारों में ग्राहकों की सबसे पसंदीदा Brand में मर्सिडीज बेंज Top पर, BMW दूसरे नंबर पर

    नयी दिल्ली : जर्मनी की कार कंपनी मर्सिडीज बेंज लक्जरी ब्रांड में बिक्री बाद सेवा (आफ्टर सेल्स) को लेकर ग्राहक संतुष्टि के मामले में सबसे आगे रही है. शोध कंपनी जेडी पावर की गुरुवार को जारी एक रिपोर्ट में यह जानकारी दी गयी. जेडी पावर 2018 इंडिया के कस्टमर सर्विस इंडेक्स (लक्जरी) अध्ययन के अनुसार, इस सूची में मर्सिडीज बेंज 903 अंक के साथ टॉप पर रही. उसकी प्रतिद्वंद्वी बीएमडब्ल्यू 884 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रही.

  • कार के शौकीन जल्दी से करें, जनवरी से 40,000 रुपये तक महंगी हो जायेगी Tata Motors की कारें

    नयी दिल्ली : आप कार के शौकीन हैं आैर कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं, तो जल्दी कीजिए. अगर आपने देरी की, तो फिर कहीं एेसा न हो कि आपको पछताना न पड़े. जी हां, आप सही पढ़ रहे हैं. अगर प्लान को अमलीजामा पहनाने में देरी की, तो आपको दिसंबर के बाद प्लान को अमल में लाना महंगा पड़ेगा. जानते हैं क्यों? नहीं जानते हैं, तो जान लीजिए. आने वाले साल 2019 के पहले महीने यानी जनवरी से देश की नामी-गिरामी कार बनाने वाली कंपनी टाटा मोटर्स की कारें महंगी होने जा रही हैं.

  • Maruti के सीएनजी मॉडलों की बिक्री का आंकड़ा पांच लाख के पार, वैगन आर टाॅप पर

    नयी दिल्ली : भारत में कार निर्माता कंपनियों में प्रमुख मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) के सीएनजी मॉडलों की बिक्री का आंकड़ा देशभर में कुल मिलाकर पांच लाख इकाइयों को पार कर गया है. कंपनी फिलहाल अपने सात मॉडलों में कंप्रेस्ड नैचुरल गैस (सीएनजी) विकल्प की पेशकश करती है. इन मॉडलों में आल्टो 800, आल्टो के 10, वैगन आर और सेलेरियो शामिल हैं. मारुति के सीएनजी पोर्टफोलियो में वैगन आर सबसे अधिक बिकने वाला मॉडल है. मारुति ने 2010 में कारखाने में फिटेड सीएनजी मॉडल की पहली खेप उतारी थी.

  • इस महीने 8 फीसद घट गयी जगुआर लैंड रोवर की बिक्री

    नयी दिल्ली : छोटी गाड़ियों की बिक्री में बढोत्तरी हुई है तो बड़ी और महंगी गाड़ियों पर भी इस महीने असर पड़ा है. टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) की खुदरा बिक्री नवंबर में गिरकर 48,160 वाहन रही. यह पिछले साल इसी महीने की तुलना में आठ प्रतिशत कम है. कंपनी ने कहा कि नवंबर महीने में चीन में उसकी बिक्री घटी है जबकि अन्य प्रमुख बाजारों में बिक्री में वृद्घि दर्ज की गयी है .

  • JLR ने पेश किया XJ50 का स्पेशल एडिशन, कीमत 1.11 करोड़ रुपये

    टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली लक्जरी कार कंपनी जगुआर लैंड रोवर ने जगुआर एक्सजे मॉडल का विशेष संस्करण घरेलू बाजार में पेश किया है. इसकी कीमत 1.11 करोड़ रुपये है. कंपनी ने एक बयान में बताया कि उसके इस मॉडल के 50 साल पूरे होने के मौके पर उसने इस मॉडल का विशेष संस्करण एक्सजे50 पेश किया है. यह मॉडल तीन लीटर के डीजल इंजन विकल्प के साथ उपलब्ध है और इसमें लंबा व्हीलबेस है.

  • सबसे बड़ी कार निर्माता कंपनी मारुति-सुजुकी की बिक्री में नवंबर में लगातार दूसरे महीने गिरावट दर्ज

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार बनाने वाली कंपनी मारुति-सुजुकी की बिक्री में लगातार दूसरे महीने गिरावट दर्ज की गयी है. मारुति-सुजुकी इंडिया लिमिटेड की बिक्री नवंबर महीने में मामूली गिरकर 1,53,539 इकाइयों पर आ गयी है. कंपनी की आेर से दी गयी जानकारी के अनुसार, उसने पिछले साल वर्ष 2017 के नवंबर महीने में 1,54,600 गाड़ियों की बिक्री की थी. हालांकि, उसने यह भी कहा कि इस दौरान उसकी घरेलू बिक्री पिछले साल के नवंबर महीने में बेची गयीं 1,45,300 इकाइयों के मुकाबले इस साल नवंबर में बढ़कर 1,46,018 इकाइयों पर पहुंच गयी है.

  • ब्रिटेन में दो हफ्ते तक बंद रहेगा जगुआर लैंड रोवर का प्लांट, 250 लोगों की नौकरियों पर गिरेगी गाज

    नयी दिल्ली : टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली जगुआर लैंड रोवर (जेएलआर) ने शुक्रवार को कहा कि वह मध्य इंग्लैंड के वॉल्वरहैम्प्टन स्थित अपने संयंत्र में वाहनों के विनिर्माण को व्यवस्थित कर रही है. कंपनी के मुताबिक, इससे 250 अस्थायी नौकरियां प्रभावित हो सकतीं हैं. कंपनी ने कहा है कि इसके तहत दिसंबर में लगभग दो हफ्ते तक विनिर्माण का काम नहीं होगा और लगभग 500 कर्मियों को घर पर रहने के लिए कहा गया है. हालांकि, उन्हें इस अवधि की तनख्वाह मिलेगी.

  • बामुलाहिजा होशियार! जनवरी से महंगी हो सकती है जापानी कार कंपनी टोयोटा किर्लोस्कर की गाड़ियां, जानिये क्या है कारण...?

    नयी दिल्लीः जापान की वाहन बनाने वाली कंपनी टोयोटा की भारतीय इकाई टोयोटा किर्लोस्कर मोटर एक जनवरी 2019 से अपने वाहनों की कीमतों में चार फीसदी तक की वृद्धि करेगी. मंगलवार को कंपनी ने कहा कि रुपये में गिरावट से उसकी विनिर्माण लागत बढ़ रही है, जिसके चलते उसने इस वृद्धि का निर्णय किया है. टोयोटा ने एक बयान में कहा कि बढ़ती विनिर्माण लागत के लगातार दबाव का नियमित आकलन करने के बाद वह कीमत वृद्धि पर विचार कर रही है.

  • बजाज ऑटो के एमडी राजीव बजाज ने 100 सीसी डिस्कवर को कहा कंपनी के लिए #Metoo

    मुंबई : बजाज ऑटो के प्रबंध निदेशक राजीव बजाज ने 100 सीसी की डिस्कवर बाजार में उतारने को अपने करियर की ‘सबसे बड़ी चूक'' करार दिया. उन्होंने कहा कि इस मोटरसाइकिल की विफलता के कारण कंपनी देश में दूसरे स्थान पर लुढ़क गयी. बजाज ने कहा कि डिस्कवर जब 125 सीसी के संस्करण में पेश की थी, तो यह एक अलग तरह की मोटरसाइकिल थी. तब डिस्कवर माइलेज और ताकत दोनों का मिश्रण थी. यही कारण है कि उसकी बिक्री जोरदार थी.

  • फॉक्सवैगन ग्रुप ने भारत में की प्रशासनिक फेरबदल, गुरप्रताप बोपाराय नियुक्त किये गये कंपनी के प्रबंध निदेशक

    नयी दिल्ली : जर्मनी की वाहन कंपनी फॉक्सवैगन ग्रुप ने भारत में अपने प्रबंधन में पुनर्गठन की घोषणा की है. समूह ने मंगलवार को जारी बयान में कहा कि इस प्रक्रिया के तहत स्कोडा ऑटो इंडिया के प्रबंध निदेशक गुरप्रताप बोपाराय एक जनवरी, 2019 से फॉक्सवैगन इंडिया प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक का पदभार संभालेंगे. फॉक्सवैगन समूह ने कहा है कि वह भारत में समूह की कंपनी स्कोडा की अगुवाई में अपनी स्थिति को सतत तरीके से मजबूत करने के लिए कंपनी यह कदम उठा रही है.

  • मर्सडीज बेंज ने पेश की नयी सीएलएस, कीमत 84.7 लाख से शुरू

    नयी दिल्ली : लक्जरी कार बनाने वाली जर्मनी की कंपनी मर्सडीज-बेंज ने शुक्रवार को अपनी नयी सीएलएस पेश की. इसकी शोरूम में कीमत 84.70 लाख रुपये से शुरू होगी . कंपनी ने एक बयान में कहा कि तीसरी पीढ़ी की सीएलएस में दो लीटर का भारत स्टेज-छह मानक डीजल इंजन है. इसकी शक्ति 180 किलोवाट है.

  • 11 हजार में बुक करें Maruti की यह बड़ी कार, ये हैं खूबियां

    नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया लिमिटेड ने बहुद्देश्यीय वाहन (एमपीवी) एर्टिगा के नये संस्करण की बुकिंग की शुरुआत की बुधवार को घोषणा की. कंपनी ने कहा कि सात सीटों वाला यह एमपीवी नये अवतार में 21 नवंबर को बाजार में उतारा जायेगा.

  • त्योहारी मौसम में भी रफ्तार नहीं पकड़ पाया वाहन बाजार, आंकड़ों में जानें Maruti, Toyota, Hero, Honda का हाल

    ईंधन की आसमान छूती कीमतों और उच्च ब्याज दरों के चलते अक्तूबर का त्योहारी मौसम वाहन उद्योग के लिए बहुत उत्साहजनक नहीं रहा और मारुति सुजुकी, हुंदै, महिंद्रा एवं टोयोटा ने पिछले महीने एक अंक में वृद्धि दर्ज की.

  • सोनालिका ट्रैक्टर्स ने एग्रो वर्ल्ड एक्स्पो में नये अंदाज में लॉन्च किया सोलीज 50

    नयी दिल्ली : भारत के ट्रैक्टर ब्रांडों में तेजी से बढ़ती सोनालिका इंटरनेशनल ट्रैक्टर्स लिमिटेड ने नयी दिल्ली स्थित पूसा में आयोजित एग्रो वर्ल्ड एक्स्पो में सोनालिका और सोलीज ट्रैक्टर्स की अपनी हैवी ड्यूटी रेंज को लॉन्च किया है. इस एक्स्पो में कंपनी की ओर से दुनिया भर के किसानों के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सोलीज 50 (50 HP कैटेगरी में) एक बिल्कुल नये अंदाज में लॉन्च किया है.

  • Royal Enfield Classic 350 नये लुक और फीचर के साथ लॉन्च, यह आपका दिल जीत लेगा

    रॉयल एनफील्ड ने अपने क्लासिक 350 गनमेटल ग्रे का एबीएस (ABS) वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया है. रॉयल एनफील्ड क्लासिक 350 गनमेटल ग्रे ABS की ऑन रोड कीमत लगभग 1.80 लाख रुपये रखी गयी है. कंपनी ने हाल ही में अपनी बाइक्स में एंटी-लॉक ब्रेक्स (ABS) देना शुरू किया है.

  • Hyundai के ग्राहक सबसे खुश, जानें कहां हैं TATA, Mahindra और Toyota...

    नयी दिल्ली : भारतीय यात्री वाहन बाजार में बिक्री बाद सेवा (सर्विस) के मामले में ग्राहक संतुष्टि (कस्टमर सैटिस्फैक्शन) में हुंडई मोटर इंडिया सबसे आगे रही है. टाटा मोटर्स दूसरे और महिंद्रा एंड महिंद्रा तीसरे नंबर पर रही. वैश्विक बाजार अनुसंधान फर्म जेडी पावर के सालाना सर्वेक्षण में यह निष्कर्ष सामने आया है. जेडी पावर के भारतीय ग्राहक सेवा सूचकांक 2018 नामक अध्ययन में कहा गया है कि हुंडई 912 अंक के साथ ग्राहक सेवा संतुष्टि में अव्वल रही.

  • Hyundai ने की सेंट्रो कारें भारत की सड़कों पर फिर से दौड़ेंगी सरपट, नये अवतार में हुई वापसी

    नयी दिल्ली : दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंडई की लोकप्रिय हैचबैक कार सैंट्रो की भारतीय बाजार में वापसी हो गयी है. नये अवतार में भारतीय बाजार में दोबारा उतारी गयी सैंट्रो की शोरूम में कीमत 3.89 लाख रुपये से 5.64 लाख रुपये है. कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी हुंडई मोटर इंडिया लिमिटेड (एचएमआईएल) के जरिये परिचालन करती है.

  • Hyundai Santro ने की भारतीय बाजार में वापसी, कीमत 3.89 से शुरू

    Hyundai कंपनी ने आज Santro 2018 को पांच वेरियंट में भारत में लॉन्च कर दिया. दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंदै की लोकप्रिय हैचबैक कार सैंट्रो की भारतीय बाजार में वापसी हो गयी है. नए अवतार में भारतीय बाजार में दोबारा उतारी गई सैंट्रो की शोरूम में कीमत 3.89 लाख रुपये से शुरू होती है.कंपनी ने भारतीय बाजार में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी हुंदै मोटर इंडिया लि. (एचएमआईएल) के पुराने सैंट्रो मॉडल को दिसंबर, 2014 में बंद कर दिया था.

  • Hero ने ऑटो बाजार में 125 सीसी क्षमता वाला लॉन्च किया Destiny 125 स्कूटी, जानिये क्या है कीमत...?

    नयी दिल्ली : दोपहिया वाहन विनिर्माता हीरो मोटोकॉर्प ने सोमवार को ‘डेस्टिनी'' के साथ 125 सीसी क्षमता के स्कूटर बाजार में प्रवेश किया है. देश की पहले नंबर की दोपहिया वाहन कंपनी ने डेस्टिनी के दो मॉडल पेश किये हैं. इनकी शोरूम पर कीमत 54,650 और 57,500 रुपये है. बाजार में इनका मुकाबला सुजुकी एक्सेस 125, होंडा एक्टिवा और ग्रेजिया एवं टीवीएस एनटॉर्क से होगा.

  • देश में सबसे अधिक बिक्री वाली दोपहिया बन गयी है एक्टिवा

    मुंबई : होंडा मोटरसाइकिल एंड स्कूटर इंडिया (एचएमएसआई) के एक्टिवा स्कूटी की बिक्री बुधवार को दो करोड़ के आंकड़े को पार कर गयी. इसके साथ एक्टिवा देश की सबसे अधिक बिक्री वाली दोपहिया गाड़ी बन गयी है. उसने इस मामले में हीरा मोटोकॉर्प के स्प्लेंडर को पछाड़ दिया है. यह दुनियाभर में सबसे अधिक बिकने वाला दोपहिया वाहन बन गया है.

  • Mahindra की नयी SUV Y400 19 नवंबर से बाजार में

    महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने शुक्रवार को कहा कि वह अगले महीने लग्जरी स्पोर्ट्स यूटिलिटी व्हीकल (एसयूवी) वाई400 बाजार में उतारेगी. कंपनी ने कहा कि महाराष्ट्र के चाकन स्थित संयंत्र में निर्मित इस एसयूवी को 19 नवंबर 2018 को बाजार में उतारा जाएगा.

  • Royal Enfield को टक्कर देने लौट रही है Jawa मोटरसाइकिल, Mahindra अगले महीने करेगी लॉन्च

    नयी दिल्ली : महिंद्रा समूह की कंपनी क्लासिक लीजेंड्स प्राइवेट लिमिटेड अपने लोकप्रिय पुराने मोटरसाइकिल ब्रांड जावा को अगले महीने फिर से भारतीय बाजार में लाने की तैयारी कर रही है.

  • Hyundai Santro 2018: नये अंदाज में इस दिन लौट रही है आपकी जानी-पहचानी कार

    दक्षिण कोरिया की वाहन कंपनी हुंदै ने अपनी लौकप्रिय हैचबैक सैंट्रो को भारतीय बाजार में इसी महीने नये अवतार में उतारने की घोषणा की है. कंपनी भारतीय बाजार में अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी हुंदै मोटर इंडिया (एचएमआईएल) के जरिये परिचालन करती है. कंपनी ने दिसंबर, 2014 में अपने पुराने सैंट्रो मॉडल को बंद कर दिया था.

  • 2018 Honda CRV: होंडा ने नये कलेवर में पेश की अपनी दमदार SUV

    जापान की वाहन निर्माता कंपनी होंडा ने मंगलवार को अपनी प्रीमियम एसयूवी सीआर-वी का नया संस्करण भारतीय बाजार में उतारा. यह नयी कार 28.15 लाख से 32.75 लाख रुपये (शो रूम कीमत) के बीच उपलब्ध है. सीआर-वी के पांचवें संस्करण की पेट्रोल से चलने वाली कार की कीमत कंपनी ने 28.15 लाख रुपये तय की है.

  • Tata Motors ने बाजार में लॉन्च किया SUV Hexa का नया प्रीमियम मॉडल

    मुंबई : भारतीय वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स ने सोमवार को अपनी एसयूवी कार हेक्सा का नया प्रीमियम संस्करण बाजार में उतारा. कंपनी ने नयी दिल्ली के एक्स शो रूम्स में इसकी कीमत 15.27 लाख रुपये तय की है. कंपनी ने कहा है कि हेक्सा एक्सएम प्लस को इलेक्ट्रिक सनरूफ के साथ पेश किया गया है.

  • Maruti Suzuki ने लॉन्च किया Wagon R का नया अवतार

    नयी दिल्ली : मारुति सुजुकी इंडिया (एमएसआई) ने अपनी कॉम्पैक्ट हैचबैक वैगन आर का सीमित संस्करण पेश किया है. इसके साथ दो वैकल्पिक एक्सेसरीज किट का विकल्प दिया गया है जिसकी कीमत 15,490 और 25,490 रुपये है.

  • Mercedes AMG G63 लॉन्च : सवा दो करोड़ रुपये की इस कार की खूबियां हैं लाजवाब

    नयी दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी कार निर्माता कंपनी मर्सिडीज बेंज ने शुक्रवार को अपनी प्रीमियम एसयूवी एएमजी जी 63 का नया संस्करण बाजार में उतारा.

  • BMW X1 का पेट्रोल एडिशन पेश, कीमत 37.5 लाख रुपये

    नयी दिल्ली : जर्मनी की लग्जरी कार कंपनी बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को अपनी एसयूवी एक्स-1 का पेट्रोल संस्करण पेश किया. दिल्ली में इसकी एक्स-शोरूम कीमत 37.5 लाख रुपये है.

  • Ford Aspire Facelift भारत में लॉन्च, कीमत 5.55 लाख रुपये से शुरू

    वाहन विनिर्माता फोर्ड इंडिया ने गुरुवार को काॅम्पैक्ट सेडान कार एस्पायर का नया उन्नत संस्करण पेश किया. इसकी कीमत शो-रूम पर 5.55 लाख से 8.49 लाख रुपये के बीच है.

  • Suzuki ने भारत में लांच की ऑफ-रोड बाइक्स RM Z250, RM Z450

    नयी दिल्ली : सुजुकी मोटरसाइकिल इंडिया ने बुधवार को अपनी दो प्रमुख मोटरसाइकिलें आरएम-जेड250 और आरएम-जेड450 भारत में पेश की है.

  • Maruti Suzuki की इस गाड़ी में आयी खराबी, गड़बड़ी ठीक करने को कंपनी ने किया रिकाॅल

    नयी दिल्ली : देश की सबसे बड़ी कार कंपनी मारुति सुजुकी इंडिया ने बुधवार को अपने हल्के वाणिज्यिक वाहन सुपर कैरी की 640 इकाइयों में खामी दूर करने के लिए उन्हें ग्राहकों से वापस मंगाने की घोषणा की है.

  • रॉयल एनफील्ड के 4000 कर्मचारी हड़ताल पर, चेन्नई प्लांट में उत्पादन सामान्य होने के आसार

    चेन्नई : रॉयल एनफील्ड ने मंगलवार को कहा कि कंपनी हड़ताल कर रहे कर्मियों से बातचीत कर रही है और कारखाने में जल्द ही सामान्य स्तर पर उत्पादन होने लगेगा. कंपनी के ओरागडम स्थित संयंत्र के कर्मचारियों ने पिछले सप्ताह के आखिर में सुलह के बाद अपनी हड़ताल खत्म कर दी थी. कर्मचारी 24 सितंबर से हड़ताल पर थे. हालांकि, उन्होंने प्रबंधन पर अस्वीकार्य शर्त थोपने का आरोप लगाते हुए सोमवार से अपना आंदोलन फिर से शुरू कर दिया.

  • बजाज ऑटो की बिक्री सितंबर में 17 प्रतिशत बढ़ी

    नयी दिल्ली : वाहन बनाने वाली कंपनी बजाज ऑटो ने सोमवार को कह