• मदनपुर में 238 क्विंटल सरकारी चावल पकड़ाया, बिचौलिये पहुंचा रहे थे बाजार में चावल

    औरंगाबाद/मदनपुर : मदनपुर के शिवगंज बाजार में सरकारी चावल लदा एक ट्रक बरामद किया गया है. ट्रक पर 477 बोरे में 238 क्विंटल चावल पकड़ा गया. यह कार्रवाई अनुमंडल पदाधिकारी डॉ प्रदीप कुमार के आदेश पर मदनपुर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी चंदन कुमार पासवान शास्त्री ने की. इस मामले में एमओ के बयान पर मदनपुर थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है, जिसमें ट्रक के मालिक,चालक, खलासी प्रयाग यादव, वार के गल्ला व्यवसायी रामाशीष प्रजापति और शिवगंज के गल्ला व्यवसायी संतोष कुमार उर्फ कारू को आरोपित बनाया गया है.

  • मरीजों से मिलने के बाद राजद ने मुख्यमंत्री को सौंपी रिपोर्ट

    औरंगाबाद शहर : औरंगाबाद में लगातार लू से हो रही मौत के बाद जनप्रतिनिधियों से लेकर अधिकारियों की टीम सदर अस्पताल में लगातार पहुंच रही है और भर्ती मरीज के परिजनों से हालचाल ले रहे हैं. इसी क्रम में सोमवार को राजद का एक शिष्टमंडल सदर अस्पताल पूर्व सांसद राजनीति प्रसाद के नेतृत्व में पहुंचा था. अस्पताल में भर्ती मरीज के परिजनों से मिल कर हालचाल जाना.

  • आग लगी, तो मदनपुर प्रखंड की सुरक्षा भगवान भरोसे

    मदनपुर : गर्मी के मौसम में अगलगी की घटना अधिक होती है. शहरी क्षेत्रों में इलेक्ट्रॉनिक शार्ट-सर्किट से अगलगी की घटना भी बढ़ी है. सरकारी भवन हो या गैर सरकारी भवन कहीं भी आग से निपटने के कारगर उपाय नहीं किये गये हैं. ऐसे में अगलगी की स्थिति में सुरक्षा भगवान भरोसे है.

  • ट्रक से लाखों रुपये की शराब बरामद, चालक फरार

    करगहर : करगहर पुलिस ने बुधवार को सारोडीह-पानापुर पथ से लाखों रुपये का शराब एक ट्रक से बरामद किया है.

  • छत से गिर कर मासूम की मौत

    औरंगाबाद : कुटुंबा प्रखंड के डुमरा गांव में छत से गिर कर चार साल के एक मासूम बच्चे की मौत हो गयी. घटना मंगलवार की सुबह की है. मृतक की पहचान रंजीत यादव के पुत्र कल्लू के रूप में हुई. जानकारी के अनुसार मासूम सुबह अपने घर की छत पर खेल रहा था. इसी बीच वह अचानक छत से गिर गया.

  • ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर में एक की मौत

    हसपुरा : दाउदनगर थाना क्षेत्र के चौरी गांव स्थित सूर्य मंदिर के पास ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर में एक बाइक सवार की मौत हो गयी वहीं दूसरा गंभीर रूप से घायल हो गया.

  • सड़क दुर्घटना में एक की गयी जान, दो लोग जख्मी

    अंबा : सोमवार की देर शाम सड़क दुर्घटना हुई. इस दुर्घटना में दो व्यक्ति गंभीर रूप से जख्मी हो गये व एक युवक की मौत हो गयी. जानकारी के अनुसार अंबा थाना क्षेत्र के एरका कॉलोनी पर अज्ञात वाहन व बाइक के टक्कर में हरिहरगंज थाना क्षेत्र के कटैया खाप निवासी अजय कुमार सिंह 19 वर्ष बुरी तरह से घायल हो गये.

  • नक्सलियों ने परचा छोड़ कहा-निरीह जनता को जेल भेजना बंद करे पुलिस

    औरंगाबाद शहर : कुटुंबा प्रखंड में नक्सलियों द्वारा चिपकाये गये पोस्टर को पुलिस ने बरामद किया है.

  • ट्रक छोड़ने के नाम पर 2 लाख मांगने वाला बारुण थानाध्यक्ष गिरफ्तार

    औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद में राष्ट्रीय राज्य मार्ग संख्या 2 पर चलने वाले ट्रकों से पैसा की वसूली करने के मामले में बारुण थानाध्यक्ष वीरेंद्र पासवान को निलंबित करते हुए गिरफ्तार कर लिया गया हैं. यह कार्रवाई औरंगाबाद के पुलिस अधीक्षक दीपक बर्णवाल ने की हैं. इससे संबंधित जानकारी देते हुए एसपी ने बताया कि बारुण थाना पुलिस के द्वारा कैमूर जिले के एक ट्रक को पकड़ा गया था. छोड़ने के नाम पर थानाध्यक्ष ने 2 लाख रुपये की मांग की.

  • सूबे में 3600 डॉक्टरों की बहाली जल्द की जायेगी : मंगल पांडेय

    औरंगाबाद शहर : औरंगाबाद में लू का कहर जारी है. मरने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. इसी बीच चिकित्सकीय व्यवस्था का जायजा लेने सूबे के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सदर अस्पताल पहुंचे. इस दौरान मरीजों से मुलाकात करने के बाद अधिकारियों के साथ हाइ लेवल बैठक की. मंत्री ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि लू के कारण औरंगाबाद, गया, नवादा में लोगों की मौत हुई है. यह प्राकृतिक प्रकोप है. मरने वालों की उम्र 55 से अधिक है.

  • साइकिल पर बैठ कर ननिहाल जा रही छात्रा को पिकअप ने रौंदा, मौत

    हसपुरा : हसपुरा थाना क्षेत्र के हसपुरा-पचरुखिया रोड में अहियापुर मोड़ के पास सोमवार की सुबह एक साइकिल सवार छात्रा को तेज रफ्तार पिकअप ने रौंद दिया, जिससे उसकी घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. मृतका की पहचान चौरी गांव निवासी केदार सिंह की पुत्री पूजा कुमारी के रूप में हुई. वह पार्ट वन की छात्रा थी.

  • विधि चुनाव संघ चुनाव : 25 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र भरे

    दाउदनगर : दाउदनगर विधि संघ के चुनाव के लिए सोमवार को नामांकन का पर्चा दाखिल किया गया. नामांकन को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज रही. वहीं ,राजनीतिक सरगर्मी के बीच विभिन्न पदों के लिये 11 पदों के लिये 25 उम्मीदवारों ने सोमवार को नामांकन दाखिल किया. सभी उम्मीदवारों ने निर्वाची पदाधिकारी ध्रुव नारायण ओझा एवं सहायक निर्वाचन पदाधिकारी अरविंद कुमार के समक्ष नामजदगी का पर्चा दाखिल किया. 17 जून सोमवार को नामांकन की तिथि निर्धारित थी.

  • बकाया वेतन भुगतान को ले मजदूरों ने कार्य बंद कर जताया विरोध

    नवीनगर : नवीनगर स्थित बिजली घर परियोजना में निर्माण करा रही कंपनी एरा इंफ्रा के मजदूरों ने सोमवार को बकाया वेतन भुगतान को ले कार्य बंद कर दिया. मजदूरों ने एनटीपीसी गेट नंबर एक को जाम कर दिया और मांगों के समर्थन में आवाज बुलंद की.

  • बिहार में लू लगने से 78 लोगों की मौत, औरंगाबाद में स्वास्थ्य मंत्री को दिखाया गया काला झंडा, लाठीचार्ज

    पटना/औरंगाबाद : बिहार में गर्मी के इस मौसम में लू लगने से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़कर सोमवार को 78 हो गयी. आपदा प्रबंधन विभाग के नियंत्रण कक्ष से प्राप्त जानकारी के मुताबिक, प्रदेश में लू लगने से अबतक 78 लोगों की जान जा चुकी है. इनमें से औरंगाबाद जिले में 33, गया में 31 और नवादा में 12 और जमुई जिला में दो लोगों की मौत हुई है. वहीं, औरंगाबाद में आज मरीजों से मिलने पहुंचे राजद के एक शिष्टमंडल ने कहा कि सरकार की लापरवाही से इतनी संख्या में लोगों की मौत हो रही है. इस दौरान औरंगाबाद में विरोध दर्ज कराते हुए स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय को राजद नेताओं ने घेर लिया. जबकि, हम के नेताओं ने काला झंडा दिखाते हुए वापस जाने का नारा लगाया. मंत्री को काला झंडा दिखाए जाने के बाद पुलिस ने लाठीचार्ज किया.

  • बिहार : लू की चपेट में आने से और 10 लोगों की मौत, औरंगाबाद और नालंदा में 5-5 लोगों की हुई मौत

    औरंगाबाद / नालंदा : औरंगाबाद और नालंदा में लू की चपेट में आने से सोमवार को पांच-पांच लोगों की मौत हो गयी. औरंगाबाद में लू की चपेट में आने से अब तक पांच दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, नालंदा में गर्म लहर की चपेट में आये करीब पांच दर्जन लोगों का इलाज अस्पताल में चल रहा है.

  • औरंगाबाद नगर : सड़क हादसे में मौत के बाद पुलिस पर पथराव

    औरंगाबाद नगर : मुफस्सिल थाने के बिजौली मोड़ के पास रविवार की सुबह कार व पिकअप के बीच हुई टक्कर में कुटुंबा थाने के जमुआ निवासी प्रिंस कुमार की मौत हो गयी. इसके बाद उग्र लोगों ने एनएच 139 को जाम कर प्रदर्शन शुरू कर दिया. सूचना पर पहुंची मुफस्सिल थाने की पुलिस पर उग्र लोगों ने पथराव शुरू कर दिया. इससे थाने के वाहन का शीशा टूट गया व कुछ पुलिसकर्मियों को चोटें भी आयीं. स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठियां भांजनी पड़ीं.

  • सड़क हादसे में मौत के बाद पुलिस पर पथराव, हंगामा

    औरंगाबाद नगर : मुफस्सिल थाना के बिजौली मोड़ के पास रविवार की सुबह कार व पिकअप के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. मृतक की पहचान कुटुंबा थाना के जमुआ गांव निवासी प्रिंस कुमार के रूप में हुई है. पलामू जिले के जलपा थाना के सिंहपुर निवासी राणा सिंह, पत्थरा निवासी हेसाम अंसारी, विकास सिंह गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • भूमि विवाद को लेकर मारपीट, 14 लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

    अंबा : ढ़ीबरा थाना क्षेत्र के केवलहा गांव में भूमि विवाद को लेकर शनिवार को जम कर मारपीट हुई. इस घटना में एक पक्ष के राम स्वरूप यादव,रामवृक्ष यादव व जितेंद्र यादव गंभीर रूप से जख्मी हो गये. तीनों का उपचार के पीएचसी देव में कराया गया. इसके बाद वहां के चिकित्सकों ने बेहतर इलाज के लिए बाहर रेफर कर दिया. पुलिस से प्राप्त जानकारी के अनुसार दूसरे पक्ष के लोगों को भी चोंट आयी हैं. मामले को लेकर दोनों पक्षों ने प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • आग लगने से लाखों की संपत्ति जल कर राख

    औरंगाबाद/मदनपुर : सलैया थाना क्षेत्र के चेई नवादा पंचायत के रतन बिगहा टोले डोमन बिगहा में शनिवार की रात आग लगने से चार घर जल कर राख हो गये. जानकारी के अनुसार धनेश्वर रिकियासन, उपेंद्र रिकियासन, टुटु रिकियासन,बिटू रिकियासन का घर जलकर राख हो गया है.धनेश्वर रिकियासन ने बताया कि घर में आग खाना बनाने के दौरान लगी.

  • 16 डॉक्टरों को भेजा गया आज औरंगाबाद जायेंगे स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय

    पटना : स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि लू से पीड़ित लोगों के इलाज के लिए रविवार को औरंगाबाद में आठ, गया चार व नवादा में चार डॉक्टर भेजे गये. लू व गर्मी से बचाव के लिए प्रचार-प्रसार की पूरी व्यवस्था की गयी है. वहीं, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय सोमवार को औरंगाबाद जायेंगे. वहां वह चिकित्सा कार्यों का जायजा लेंगे और अधिकारियों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश भी देंगे.

  • सड़क हादसे में मौत के बाद पुलिस पर पथराव, हंगामा

    औरंगाबाद नगर : मुफस्सिल थाना के बिजौली मोड़ के पास रविवार की सुबह कार व पिकअप के बीच हुई आमने-सामने की टक्कर में एक व्यक्ति की मौत हो गयी, जबकि तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • गर्मी का कहर : औरंगाबाद, गया, नवादा में लू से 71 लोगों की मौत, ऐसे रहें सावधान, आज पहुंचेंगे क्षेत्रीय निदेशक

    औरंगाबाद/गया/नवादा : मगध प्रमंडल में शनिवार को गर्मी ने कहर बरपा दिया. प्रचंड गर्मी व लू से औरंगाबाद, गया व नवादा में 71 लोगों की मौत हो गयी. औरंगाबाद जिले में 33, गया में 25 व नवादा में 13 लोगों की मौत से हर तरफ मातम का माहौल है. औरंगाबाद के सिविल सर्जन डॉ सुरेंद्र प्रसाद ने जिले में 27 लोगों की मौत लू से होने की पुष्टि की है, जबकि बाकी लोगों की भी मौत भीषण गर्मी में बेहोश होने से हुई है. वहीं, नवादा डीएम कौशल कुमार ने तीन लोगों की मौत की पुष्टि की है. शनिवार की देर रात डीएम सदर अस्पताल पहुंचे और स्थित का जायजा लिया.

  • औरंगाबाद में लू का कहर: अस्पताल आते रहे मरीज, एक-एक कर टूटती गयीं सासें

    औरंगाबाद : शनिवार की दोपहर के बाद दो बजे से लेकर रात आठ बजे तक गर्मी व लू से लगभग 33 मरीजों की मौत हो गयी. इस तरह की घटना औरंगाबाद में पहली बार हुई है. हर आधा घंटा में दो मरीज काल के गाल में समा रहे थे.

  • बिहार : औरंगाबाद में भीषण गर्मी और लू लगने से 30 की मौत

    पटना : बिहार के औरंगाबाद जिले में भीषण गर्मी और लू लगने के कारण 30 लोगों की मौत हो गयी. इस मामले को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने मामले की जांच का आदेश दिया है. स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव संजय कुमार ने बताया कि औरंगाबाद से 30 लोगों के मौत की सूचना प्राप्त हो रही है.

  • फर्जी शिक्षण संस्थान में छापा, चार कर्मी हिरासत में

    औरंगाबाद नगर : पढ़ाई के साथ कमाई के नाम पर छात्रों से लाखों रुपये कमाने वाले ड्यू सॉफ्ट नामक शिक्षण संस्थान में गुरुवार को डीइओ मो अलीम ने छापेमारी की. शिक्षण संस्थान चलाने से संबंधित कागजात नहीं दिखाने पर डीइओ ने पुलिस की मदद से संस्थान में रहे तीन कर्मियों को हिरासत में ले लिया. बाद में एक अन्य कर्मी को भी हिरासत में लिया गया. इसके बाद कानूनी कार्रवाई की प्रक्रिया शुरू की गयी.

  • डिवाइडर से टकरा कर ट्रैक्टर से गिरा चालक, चक्के से दब कर गयी जान

    औरंगाबाद शहर : बारुण थाना के बटाने पुल पास ट्रैक्टर से कुचल कर चालक की मौत हो गयी. मृत चालक अजय राम भरथौली टोले रभिकर गांव का रहने वाला था. वह पिछले कई वर्षों से ट्रैक्टर ही चलाता था. गुरुवार को भी गाड़ी लेकर वह जोगिया की ओर गया था. वहां किसी घाट से बालू लोड करने के बाद ट्रैक्टर लेकर लौट रहा था. जैसे ही बटाने पुल के समीप पहुंचा कि डिवाइडर से उसके ट्रैक्टर की टक्कर हो गयी.

  • पांच हजार का इनामी नक्सली टंडवा से गिरफ्तार

    कुटुंबा/नवीनगर. कुटुंबा थाना क्षेत्र के गोलगरीवा गांव निवासी हार्डकोर नक्सली विनोद पासवान गुरुवार को पुलिस के हत्थे चढ़ गया. यह कार्रवाई 29 वीं बटालियन एसएसबी गया के द्वितीय कमान अधिकारी लौकेश कुमार सिंह व कुटुंबा थानाध्यक्ष कमलेश पासवान के नेतृत्व में एएसआई लालसाहेब तिवारी व काला पहाड़ कैंप के जवानों ने टंडवा बाजार से की है.

  • पति-पत्नी के रिश्ते में वायरस फैला रहा मोबाइल, बिखर रहे परिवार

    औरंगाबाद शहर : दुनिया के सबसे खास व खूबसूरत पति-पत्नी के रिश्ते में मोबाइल ''वायरस'' घोल रहा है. बड़ी तेजी से पति-पत्नी के बीच किसी तीसरे के कारण विवाद उत्पन्न हो रहा है. हालात ऐसे बन रहे कि खुशहाल परिवार भी बिखरने की कगार पर है. और इसका प्रमुख कारण जो सामने आ रहा है वो है ''मोबाइल''. समाज कल्याण विभाग द्वारा संचालित महिला हेल्पलाइन में आ रहे पारिवारिक विवाद (घरेलू हिंसा) से जुड़े 80 फीसदी मामलों में मोबाइल ही असली कारण सामने आया है.

  • विभिन्न क्षेत्रों में अव्वल काम करनेवालीं महिलाओं को प्रभात खबर करेगा सम्मानित

    औरंगाबाद शहर : समाज के विभिन्न क्षेत्रों में अव्वल काम करने वाली महिलाओं को प्रभात खबर सम्मानित करेगा. अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए प्रभात खबर द्वारा 16 जून को अपराजिता सम्मान समारोह का आयोजन किया जा रहा है. इसकी तैयारी जोरों पर है.

  • अस्पताल प्रबंधन पर प्राथमिकी दर्जी

    दाउदनगर : एनएच 139 के दाउदनगर-औरंगाबाद रोड स्थित अरविंद हॉस्पिटल में इलाज के दौरान गर्भवती महिला 22 वर्षीय शिवानी कुमारी की मौत हो गयी. शिवानी की मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही का आरोप लगा जम कर हंगामा किया व कार्रवाई की मांग को लेकर सड़क जाम कर दी. काफी देर तक सड़क जाम रही जिससे आवागमन बाधित रहा.

  • अंबा पुलिस ने गया से साइबर अपराधी को किया गिरफ्तार

    अंबा : अंबा पुलिस ने साइबर अपराधी व गया जिले के खिजसराय थाना क्षेत्र के मकसूदपुर निवासी लक्ष्मण कुमार को गिरफ्तार लिया है़ उसने 2018 में कुटुंबा थाना क्षेत्र के बलिया निवासी शंभु कुमार के एकाउंट से एक लाख 50 हजार रुपये उड़ाया था़ इस मामले में शंभु ने कांड संख्या 112/18 दर्ज करायी थी. प्राथमिकी दर्ज होने के बाद से पुलिस मामले के उद्भेदन करने में जुटी थी़ लगातार जांच के बाद लक्ष्मण का हाथ सामने आया़ कांड में उसकी संलिप्ता सामने आने के बाद से पुलिस उसे गिरफ्तार करने में जुट गयी.

  • छह साल में भी कोर्ट में चार्जशीट नहीं सौंप सकी नगर थाने की पुलिस

    औरंगाबाद शहर : बैठक हो या कांडों की समीक्षा. एसपी हर मौके पर लंबित कांडों के निष्पादन पर जोर देते है. इससे संबंधित निर्देश भी देते हैं. लेकिन, तमाम कोशिशें व निर्देश निरर्थक साबित हो रहे हैं. थानों में सालों से मामले तस के तस पड़े हैं. अनुसंधान के नाम पर मामले लंबित पड़े हैं और इससे जुड़ी फाइलें धूल फांक रही है.

  • गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाना अनिवार्य

    औरंगाबाद नगर : जिला परिवहन कार्यालय ने सभी गाड़ियों पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाने को लेकर कवायद तेज कर दी है. जिला परिवहन पदाधिकारी अनिल कुमार सिन्हा ने इससे संबंधित स्पष्ट निर्देश दिया है. इसके साथ ही बिना रजिस्ट्रेशन और बिना हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लगाये वाहनों को डीलरों द्वारा छोड़े जाने पर दंडित करने की बात कही है.

  • मुख्य व उपमुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव

    औरंगाबाद : नगर परिषद के मुख्य पार्षद व उपमुख्य पार्षद के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाया गया है. 14 असंतुष्ट वार्ड पार्षदों ने इससे संबंधित आवेदन कार्यपालक पदाधिकारी को सौंपा है. मुख्य पार्षद उदय प्रसाद गुप्ता व उपमुख्य पार्षद शोभा सिंह के खिलाफ लाये गये अविश्वास प्रस्ताव के कारण नगर सरकार की राजनीति गलियारे में सरगर्मी तेज हो गयी है.

  • ओरा में युवक की संदिग्ध हालात में मौत

    औरंगाबाद : औरंगाबाद शहर से चार किलोमीटर की दूरी पर स्थित मुफस्सिल थाना क्षेत्र के ओरा गांव में 38 वर्षीय महेंद्र चौहान की मौत से इलाके में सनसनी फैल गयी.

  • फिसल कर गिरे युवक की इलाज के दौरान मौत

    औरंगाबाद कार्यालय : बबुआ गिरने का बहाना हो गया ,किस्मत भी साथ नहीं था .अगर होता तो परिवार का एक सदस्य अचानक दुनिया छोड़कर नहीं जाता. इतना कहते ही एक महिला के साथ रहे चार- पांच लोग चीत्कार उठे. पता चला कि सोमवार की रात जुड़ी बिगहा गांव निवासी मोहम्मद रहमान की मौत सदर अस्पताल में इलाज के दौरान हो गयी .

  • मदनपुर में लू से एक की गयी जान

    औरंगाबाद : औरंगाबाद में भीषण गर्मी और लू से आम लोग परेशान है.यूं कहे की लू लगातार जानलेवा साबित हो रहा है. अब तक आधे दर्जन लोगों की मौत लू से हो गयी. सबसे बड़ी बात यह है कि इन घटनाओं के पीछे कहीं न कहीं लापरवाही कारण बनी है.

  • बस पलटी, एक दर्जन यात्री घायल

    औरंगाबाद : मंगलवार की सुबह माली थाना क्षेत्र के बनहारा मोड़ के पास यात्रियों से भरी बस पलट गयी. बस पर सवार एक दर्जन से अधिक यात्री घायल हो गये. इनमें बैरिया गांव निवासी दुखन साव, सुनौरी गांव निवासी अर्जुन यादव, जम्होर थाना क्षेत्र के सरसौली गांव निवासी सरदार पासवान, संगीता देवी, विमला देवी, राजमति देवी, प्रियांशु कुमार, अंशु कुमार, टकरा निवासी प्रियंका कुमारी, इगनाही निवासी श्रीपतिया देवी, संजय राम, अजनिया निवासी छठन राम को आसपास के लोगों ने इलाज के लिए सदर अस्पताल लेकर आये. यहां के चिकित्सकों ने दो की हालत गंभीर बताते हुए बेहतर इलाज के लिए बड़े अस्पतालों में रेफर कर दिया है.

  • नप में नहीं लागू हो सकी ऑनलाइन व्यवस्था

    दाउदनगर : अनुमंडल-कंप्यूटरजाइजेशन के इस दौर में प्रायः सभी कार्यालयों में सारा कार्य ऑनलाइन सिस्टम के तहत हो रहा है .

  • 25 जून को होगा विधि संघ का चुनाव आठ सौ से अधिक अधिवक्ता देंगे वोट

    औरंगाबाद : जिला विधि संघ के चुनाव की तिथि घोषित कर दी गयी. 25 जून को चुनाव संपन्न कराया जायेगा. संघ के अध्यक्ष व सचिव पद के अलावा कुल 27 पदों के लिए चुनाव होगा. चुनाव की तिथि घोषित होते हुए सिविल कोर्ट में सरगर्मी तेज हो गयी. मंगलवार को कोर्ट परिसर में हर ओर चुनाव की चर्चा ही सुनायी दी.

  • वाहन चोर गिरोह का खुलासा, छह गिरफ्तार

    औरंगाबाद शहर : औरंगाबाद पुलिस ने एक वाहन चोर गैंग का खुलासा किया है.

  • अमझरशरीफ में नल-जल योजना में गड़बड़ी उजागर

    हसपुरा : प्रखंड के अमझर शरीफ पंचायत में नलजल योजना में गड़बड़ी उजागर हुई है. इस मामले में वार्ड प्रबंधन व क्रियान्वयन समिति के अध्यक्ष, सचिव व एजेंसी पर प्राथिमिकी दर्ज करायी गयी है. जानकारी के मुताबिक बीडीओ के जांच प्रतिवेदन के आधार पर डीएम ने प्रखंड के अमझर शरीफ पंचायत के वार्ड संख्या 12 में नल-जल योजना में भारी अनियमितता पर प्राथमिकी दर्ज करने का आदेश पत्रांक 399 दिनांक 24 मई के माध्यम से दिया था.

  • नल-जल योजना में वार्ड सदस्य व सचिव पर प्राथमिकी गलत

    औरंगाबाद नगर : जन अधिकार छात्र परिषद जिलाध्यक्ष बिजेन्द्र कुमार यादव ने कहा है कि देव में सात निश्चय योजना के अंतर्गत बीडीओ द्वारा नल जल योजना के तहत वार्ड प्रबंधन समितियों पर प्राथमिक दर्ज कराना गलत है. पहले देखने से ऐसा प्रतीत होता है कि जैसे भ्रष्टाचार के विरोध में देव बीडीओ ने कार्रवाई की गयी हैं, जबकि हकीकत में वार्ड समिति को बली का बकरा बनाया जा रहा हैं. वास्तव में भ्रष्टाचारी कोई और हैं?

  • महिला ने चार बेटियों को जन्म दिया, तो पति ने छोड़ा

    बारुण : कहते हैं बेटियां घर की रौनक होती हैं. लेकिन, हर घर व हर परिवार के लिए ऐसा हो, यह जरूरी नहीं. कभी-कभी बेटियों के कारण जीवन अंधकारमय हो जाता है. शायद यह बात बारुण के शेख बिगहा की रहनेवाली महिला सोनी शेख इसे अच्छी तरह समझ सकती हैं. क्योंकि, आज चार बेटियों को जन्म देने के बाद सोनी शेख की जिंदगी नफरत व प्रताड़ना से भर गयी है.

  • सात घंटे बिजली आपूर्ति रही ठप, गर्मी से लोग हलकान

    दाउदनगर : रविवार की रात में सात घंटे तक बिजली आपूर्ति बाधित रही. जिससे दाउदनगर अनुमंडल के ओबरा व दाउदनगर प्रखंडों के लोग रात भर परेशान रहे. किसी ने छत का सहारा लिया था तो किसी ने आंगन का. कुछ देर तक तो बिजली विभाग के पदाधिकारियों से बात हुई,

  • मॉनसून आने में देर, किसान परेशान

    औरंगाबाद नगर : जेठ की दोपहर में खेतों का बुरा हाल है. मानसून की दस्तक में भी अभी देरी बतायी जा रही है. इसके बावजूद जिला के सभी बाजारों में धान बीज की दुकानें सज गयी है. हर बाजार में सजी दुकानें आकर्षण का केंद्र बनी हुई है. किसानों ने बीज के लिए खेतों की भी जुताई कर रखी है. उन्हें बस मानसून के आगमन का इंतजार है.

  • पुलिस की दबंगई, कारगिल शहीद के पिता को पीटा, थाने में दिया आवेदन

    औरंगाबाद कार्यालय : जिस जवान ने देश के लिए शहादत दी,जिस पर देशवासियों को गर्व है उस शहीद जवान के पिता के साथ अगर जुल्म होता है तो यह बड़े ही शर्म की बात है. एक पिता ने देश के लिए अपने बेटे को खो दिया उसे अगर जिल्लत की जिंदगी नसीब हो तो मानवता नाम की चीज ही नहीं रह जाती है.

  • अलग-अलग जगहों से दो शव बरामद

    औरंगाबाद/बारुण : रविवार की अहले सुबह बारुण में अलग-अलग जगहों से दो शव मिलने से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गयी. जितनी मुंह उतनी चर्चा. वैसे भी एक शव को देखने से स्पष्ट होता है कि अपराधियों ने हत्या कर शव को फेंक दिया.पहला शव थाना क्षेत्र के सोहर बिगहा गांव के समीप नेशनल हाइवे से सटे झाड़ी से बरामद किया गया, जो पुरुष का था. शव के आंख, कान व सिर से खून बह रहा था.जिससे प्रतीत हो रहा था कि अपराधियों ने कुछ ही क्षण पहले अपराधियों ने उसकी हत्या की है.

  • पत्नी से झगड़ा कर पति ने खाया जहर, मौत

    औरंगाबाद नगर : जिले के खुदवां थाना क्षेत्र के मलवां डिहरी गांव निवासी अमित कुमार ने पत्नी से झगड़ा कर जहर खा लिया. इसके बाद परिजनों ने उन्हें इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया. जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गयी. पता चला कि अमित कुमार गांव के अपने दोस्त की शादी में गया था. वहां से रविवार की सुबह घर लौटा. इसी बीच किसी बात को लेकर पति-पत्नी में झगड़ा हो गया. उसके बाद अमित ने सल्फास जहर खा लिया. जैसे ही जहर खाने की सूचना परिजनों को मिली, उसे बदहवास हालत में सदर अस्पताल लेकर पहुंचे.

  • सिंगल प्लेटफॉर्म के रूप में जल्द ही विकसित होगा आरटीपीएस काउंटर

    औरंगाबाद शहर : हथियार का लाइसेंस लेना हो या फिर राशन कार्ड बनाना हो. अब इसके लिए अलग-अलग दफ्तरों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. बस आरटीपीएस काउंटर पर आवेदन जमा करना होगा, जिसके बाद जरूरी प्रक्रिया पूरी करते हुए सेवा का लाभ मिल जायेगा.

  • ट्विंकल की हत्या के विरोध में निकाला मार्च

    औरंगाबाद सदर : अलीगढ़ में ढाई साल की मासूम बच्ची ट्विंकल की नृंशस हत्या पर लोगों में उबाल है. दोषियों के लिए फांसी से कम कुछ भी लोगों को मंजूर नहीं है. रविवार को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने दोषियों के लिए सजा व पीड़ित परिवारों के लिए न्याय की मांग को लेकर आक्रोश मार्च निकाला

  • एक-एक कर बेहोश होने लगे बराती,मचा हड़कंप

    औरंगाबाद : मदनपुर के गैवाल बिगहा से योगेश्वर यादव के पुत्र वीरेंद्र कुमार की बरात देव के मंझौली गांव पहुंची. दुल्हन बनी प्रियंका के पिता सुरेश यादव अन्य शरातियों के साथ बरातियों का स्वागत किया. आधे घंटे बाद बरातियों के साथ शरातियों ने भी नाश्ता किया. नाश्ते में बरातियों को मिठाई दी गयी. नाश्ते के बाद दरवाजा लगाने की रस्म पूरी की गयी.

  • भूमि विवाद में शिक्षक नेता पर रॉड से हमला, घायल

    औरंगाबाद शहर. भूमि विवाद में एक शिक्षक नेता पर रॉड व लाठी-डंडे से हमला कर दिया गया. इस हमले में शहर के गंगटी मुहल्ला निवासी शिक्षक नेता संजय कुमार यादव उर्फ राजीव कुमार गंभीर रूप से घायल हो गये. सदर अस्पताल में उनका इलाज कराया जा रहा है. शिक्षक नेता ने नगर थाना में इसकी शिकायत की है. उन्होंने बताया कि गंगटी मुहल्ले में ही उनकी जमीन है.

  • 21 दूल्हों की एक साथ निकली बरात

    औरंगाबाद शहर : रविवार की शाम शहर में उस वक्त भीड़ उमड़ पड़ी,जब एक साथ 21 दूल्हे की बरात निकली. मौका था रोट्रैक्ट क्लब मौर्य द्वारा आयोजित आठवां नि:शुल्क सामूहिक विवाह का. इस समारोह का आयोजन शहर के अदरी नदी तट स्थित सूर्य मंदिर परिसर में किया गया था.क्लब के अध्यक्ष दीपक कुमार व सचिव आलोक कुमार गुप्ता के नेतृत्व में सबसे पहले 21 दूल्हे की बारात शहर में भ्रमण की.इसके बाद वापस लौटकर समारोह स्थल पर सामूहिक वरमाला कराया गया.

  • औरंगाबाद में विषाक्त नाश्ते से दूल्हा समेत 80 से अधिक बीमार

    औरंगाबाद कार्यालय : देव प्रखंड के मंझौली गांव में शनिवार की रात एक बरात में विषाक्त नाश्ते से दूल्हा समेत 80 से अधिक बराती व शादी में आये अन्य लोग बीमार पड़ गये.

  • प्रेमी संग नाबालिग बहन को देख भड़के भाई ने दोनों को जमकर पीटा और उसके बाद...

    औरंगाबाद : बिहार में औरंगाबाद जिले के रफीगंज बाजार में एक किशोरी को प्रेमी से प्यार करना महंगा पड़ गया. हुआ यह कि बाजार में 14 वर्षीय किशोरी एक किशोर के साथ प्यार कर रही थी. इसी क्रम में किशोरी का भाई आ गया और दोनों को एक साथ देख लिया. इसके बाद किशोरी के भाई ने किशोर को जमकर मारपीट की. उसके बाद बहन की भी पिटाई कर दी. इस आत्म ग्लानि से तंग आकर किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. इसके बाद रफीगंज में तरह तरह के चर्चा होने लगी.

  • औरंगाबाद : खेत में सब्जी तोड़ रहे किसान पर जंगली जानवर ने किया हमला, बाघ के हमले की चर्चा

    औरंगाबाद : जिले के फेसर थाना क्षेत्र शिवपुर डिहरी गांव में बाघ की दस्तक ने लोगों की नींद उड़ा दी है. खेत में सब्जी तोड़ रहे किसान बिंदु मेहता के ऊपर शनिवार को एक जंगली जानवर ने हमला कर दिया. जंगली जानवर के हमले में वे घायल हो गये. किसान का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. इधर, बाघ के गांव में दस्तक देने से स्थानीय लोगों और किसानों में दहशत है.

  • जांच के लिए जहानाबाद डीडीसी की अध्यक्षता में बनायी गयी थी कमेटी

    औरंगाबाद कार्यालय : औरंगाबाद जिले में कुछ दिन पूर्व हुई डीलर बहाली (जन वितरण प्रणाली) मामले में हाईकोर्ट ने मगध कमिश्नर को जांच का आदेश दिया है. हाईकोर्ट के न्यायाधीश राजीव रंजन प्रसाद ने आदेश जारी करते हुए स्पष्ट तौर कहा है कि दो माह में कमिश्नर नियमानुकूल जांच रिपोर्ट प्राप्त कर लें और फिर जांच रिपोर्ट आने के बाद एक माह के भीतर अंतिम फैसला पारित करें.

  • निरीक्षण में बंद मिली पोइवां एपीएचसी, डॉक्टर व कर्मियों का वेतन रोका

    औरंगाबाद नगर : गुरुवार को सिविल सर्जन डॉ सुरेंद्र प्रसाद ने सदर अस्पताल स्थित संचालित पोषण पुनर्वास केंद्र का निरीक्षण किया. इस दौरान बच्चों को दिये जाने वाले भोजन, रखरखाव, दवा के बारे में पूछताछ की. जांच के क्रम में कई तरह की अनियमितता पायी गयी.

  • तेज रफ्तार बाइक डंपर से टकरायी, अधेड़ की गयी जान

    बारुण : बुधवार की रात बारुण-दाउदनगर सड़क में सिमरा गेट के