• दो दिवसीय स्टेट शूटिंग शॉर्ट गन चैंपियनशिप शुरू

    52वां पश्चिम बंगाल स्टेट शूटिंग शॉर्टगन चैंपियनशिप 2019 का दो दिवसीय प्रतियोगिता का उद्घाटन शनिवार संध्या को आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी ने राइफल फायर कर किया.

  • हर बूथ ‘तीसरी आंख’ की निगरानी में

    आसनसोल. लोकसभा चुनाव में पश्चिम बर्दवान जिला अंतर्गत सभी 2446 बूथ ‘तीसरी आंख’ की निगरानी में रहेंगे. बूथों की केटेगरी के आधार पर उनमें सीसीटीवी कैमरा, वेव कास्टिंग और वीडियोग्राफी की व्यवस्था होगी. अतिरिक्त जिलाशासक (जनरल) अरिंदम राय ने बताया कि बूथों पर इन तकनीक के उपयोग का निर्णय पर्यवेक्षक के आने के बाद उनकी सहमति से होगा. संवेदनशील, अति संवेदनशील और सामान्य बूथों की सूची भी पर्यवेक्षक के साथ चर्चा के बाद ही तैयार की जायेगी.

  • तकनीक क्षेत्र में तय करनी है लंबी दूरी

    द इंडियन माइनिंग एंड इंजीनियरिंग जर्नल" ने इसीएल के सहयोग से शनिवार को झालबागान स्थित डिसरगढ़ क्लब में एकनॉलेज पार्टनर ''एकेएस यूनिवर्सिटी'' तथा ईएसएसआर (सीबीएम), डालमिया सीमेंट, गायत्री प्रोजेक्ट, स्टार सीमेंट आदि के साथ ''माइनिंग टेक्नोलॉजी फॉर सेफ्टी'' विषय पर वर्कशॉप आयोजित किया.

  • जानलेवा हमला में चित्तरंजन से गिरफ्तार

    चितरंजन के सिमजूरी डंगाल में पुरानी रंजिश में जानलेवा हमला करने के मामले में स्थानीय निवासी अवधेश यादव की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी रामबृक्ष यादव को गिरफ्तार किया.

  • एसएससी परीक्षा में धोखाधड़ी का आरोपी गिरफ्तार

    आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत विद्यासागर सारणी के आईडीजेड आसनसोल ऋतुश्री असेसमेंट सेंटर में जारी एसएससी की जीडी कांस्टेबल की ऑनलाइन परीक्षा के समय कई उपकरणों के सहारे धोखाधड़ी करने का प्रयास करने के आरोप में आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने आरोपी मंसूर अली मोल्ला को गिरफ्तार किया.

  • गुस्से में लोग, पाक के खिलाफ लगाये नारे

    पुलवामा में आतंकियों के हमले में मारे गये 42 शहीद सीआरपीएफ जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए पानागढ़ बाजार में चेंबर ऑफ कॉमर्स ने शनिवार सुबह विभिन्न राजनीतिक संगठनों ने जुलूस निकाला. पानागढ़ बाजार का भ्रमण करते हुए घटना के विरोध में सुबह करीब 2 घंटे तक समूचा पानागढ़ बाजार बंद रखा.

  • रवींद्रनाथ हत्याकांड में तीन आरोपी गिरफ्तार

    बर्दवान थाना पुलिस ने मौबाईल फोन के जरिए सिभिक पुलिस रबीद्रनाथ घोष हत्याकांड के घटना में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी तथा गिरफ्तार राजु मुंडा उर्फ राजु सिंह का फोन के सीडीआर को संग्रहीत किया. पुलिस के अनुसार तीन फरवरी को सिविक वालेंटियर रबीद्रनाथ की हत्या के मामले में आरोपियों ने बताया कि मृतक के चाचा बिप्लब घोष ने भतीजे को सबक सिखाने के लिए राजु

  • अस्वस्थ होने पर बर्दवान अस्पताल में छात्रा ने दी परीक्षा

    खंडघोष थाना अंतर्गत माछखांडा हाई स्कूल की माध्यमिक परीक्षार्थी नुरबहार खातुन की शुक्रवार को इतिहास की परीक्षा के दौरान अस्वस्थ हो गयी. माध्यमिक परीक्षार्थी का बर्दवान नगर के तेजगंज हाई स्कूल में सीट पड़ा था जो खंडघोष के कमालपुर की निवासी है. परीक्षार्थी की मां ताजमिरा बेगम ने माछखांडा स्कूल प्रबंधक से संपर्क किया.

  • वतन से मुहब्बत वो इस कदर निभा गये मुहब्बत के दिन ही वतन पर जान लुटा गये

    पुलवामा में हुए आंतकी हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों की हत्या के विरोध में शनिवार को भी आसनसोल शहर सहित महकमा के विभिन्न इलाकों में जनाक्रोश सड़क पर उतरा. आंखें उनकी याद में नम थी तो दिल के भीतर आतंकियों तथा पाकिस्तान के खिलाफ आक्रोश उबल रहा था. शहीदों की शहादत पर श्रद्धा जताते समय मुट्ठियां भी तन रही थी बदले के लिए.

  • अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने जतायी उम्मीद : ‘अच्छे परिणाम' लेकर आयेगा लोकसभा चुनाव

    शांतिनिकेतन : नोबेल पुरस्कार विजेता अर्थशास्त्री अमर्त्य सेन ने कहा है कि देश में प्राथमिक शिक्षा और स्वास्थ्य सुविधाओं पर उतना ध्यान नहीं दिया गया, लेकिन उन्होंने उम्मीद जतायी है कि आगामी लोकसभा चुनाव कुछ ‘अच्छे परिणाम'' लेकर आयेगा. उन्होंने दावा किया कि आयुष्मान भारत और राष्ट्रीय स्वास्थ्य बीमा जैसे योजनाओं से देश में प्राथमिक स्वास्थ्य सुविधाओं में सुधार नहीं हुआ है.

  • हथियार बरामदगी में कोर्ट ने दी मंजूरी

    कैटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में पुलिस रिमांड में मौजूद आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी की निशानदेही पर बरामद हथियार के मामले में पूछताछ के लिए जांच अधिकारी शिलादित्य बनर्जी ने शुक्रवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम अदालत में अपील की. अदालत ने अपील को मंजूर किया.

  • बम विस्फोट से उड़ गयी कुल्टी के निवासियों की नींद

    कुल्टी थाना अंतर्गत सियालडंगा इलाका में शुक्रवार की अहले सुबह 3:20 बजे बम की जोरदार आवाज से सबकी नींद उड़ गयी. व्यवसायी बहुल इस इलाके में बम विस्फोट के बाद आतंक का माहौल बन गया. निवासियों के अनुसार लालबाजार रोड पर कल्याणी मार्केट के निकट उस समय अपराधियों ने बम विस्फोट किया, जब अवैध कोयला से लदे ट्रक बोरिरा कोलियरी इलाके से इस सड़क से गुजर रहे थे.

  • करोड़पति बनना है तो लगायें सफेद चंदन का पौधा

    कर्नाटक, ओड़िशा, बिहार तथा झारखंड के बाद पश्चिम बंगाल में भी सफेद चंदन पेड़ लगाये जायेंगे. बेहद कीमती माने जाने वाले सफेद चंदन के पेड़ पड़ोसी देश श्रीलंका और नेपाल में भी पाये जाते हैं. बर्दवान यूनिवर्सिटी के वनस्पति विभाग के पूर्व प्रोफेसर जगतपति ता ने सफेद चंदन पेड़ लगाने का निर्णय लिया है.

  • फूटा गुस्सा, लगे पाक के खिलाफ लगे नारे

    आतंकी हमले में मारे गए शहीदों को दुर्गापुर शहर के विभिन्न इलाकों में मौन रखकर श्रद्धांजलि दी. सिटी सेंटर अदालत के समक्ष दुर्गापुर बार एसोसिएशन की ओर से अधिवक्ताओं ने रैली निकालकर श्रद्धांजलि दी. मौके पर बार एसोसिएशन के सचिव अनुपम मुखर्जी, देवी दास बनर्जी, शुशांत घोष, कल्लोल घोष, डाक्टर वीरेंद्र पाठक, संजय प्रसाद, चंद्रशेखर साव, रण बिहारी लाल, देवव्रत साईं आदि उपस्थित थे. अनुपम मुखर्जी ने कहा कि आतंकवाद का कोई धर्म नहीं होता.

  • फ्रेंड्स क्लब का स्थापना दिवस व वैलेंटाइंस डे मनाया

    फ्रेंड्स क्लब ऑफ रानीगंज ने गुरुवार को आरके होटल के सभागार में संस्था का स्थापना दिवस समारोह का आयोजन हुआ. संस्था के सदस्यों ने सर्वप्रथम कश्मीर में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक मिनट का मौन रखा. समाज सेवी एवं स्पोर्ट्स असेंबली संस्था के अध्यक्ष हर्षवर्धन खेतान ने इंस्टॉलेशन ऑफिसर की भूमिका अदा करते हुए वर्ष 2019-20 की नई कार्यकारिणी कमेटी के सदस्यों को शपथ दिलायी.

  • कोयला अधिकारियों का पे-अपग्रेडेशन शीघ्र

    महारत्न कंपनी की तर्ज पर कोयला अफसरों के पे-अपग्रेडेशन तथा अन्य समस्याओं का निराकरण जल्द किया जायेगा. पे-पर्क्स कमेटी ने अधिकारियों की सुविधाओं में की गई कटौती पर तुरंत रोक लगाने एवं पूर्व की तरह सभी सुविधाएं बहाल करने पर सहमति जता दी है. आदेश जारी होते ही अधिकारियों को पूर्ववत सुविधाएं मिलने लगेगी.

  • अपने खूं से देश की जमीं को सींचा, उन शहीदों को सलाम

    कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को हुए अब तक के सबसे बड़े आत्मघाती हमले में शहीद हुए सीआरपीएफ जवानों के हमले में शामिल आतंकियों के खिलाफ शिल्पांचल में भारी आक्रोश रहा. शहर सहित विभिन्न इलाकों में पदयात्राएं तथा रैलियां निकाली गयीं. शहीदों के सम्मान में नारे लगाये गये. कई जगह मोमबत्ती जुलूस निकले. विभिन्न व्यवसायिक संगठनों, सामाजिक संगठनों, पार्टी कार्यालयों, क्लबों ने अपने कार्यालय परिसर में श्रद्धांजलि सभा आयोजित कर शहीदों को नमन किया.

  • कोलकाता : कोल भवन के सामने कोयला खदान शिक्षक मोर्चा का विरोध प्रदर्शन

    कोल इंडिया के तहत बीसीसीएल, इसीएल, सीसीएल, एमसीएल आदि इकाइयों में संचालित कोलियरी विद्यालयों के शिक्षकों द्वारा कोयला खदान शिक्षक मोर्चा के नेतृत्व में गुरुवार को न्यूटाउन स्थित कोल भवन के सामने शिक्षकों के वेतन में सुधार समेत विभिन्न मांगों को लेकर धरना-प्रदर्शन किया गया. इसमें पश्चिम बंगाल के साथ ही दूसरे राज्यों से भी काफी संख्या में कोलियरी विद्यालयों के शिक्षक शामिल हुए

  • आद्रा. : विस कानून अधिनिर्णय समिति का पुरुलिया दौरा

    राज्य के विधानसभा की स्थायी समिति के अंतर्गत कानून अधिनिर्णय समिति ने गुरुवार पुरूलिया जिले के विभिन्न हिस्सों में कई विभागों का निरीक्षण किया. समिति में विधायक से संबंधित विभाग के अधिकारी मुख्य रूप से उपस्थित थे. इस समिति के चेयरमैन बाघमुंडी के विधायक नेपाल महतो के अलावा विधायक मनोज चक्रवर्ती, आशीष माजी, शंकर हलदर, रफीकुल इस्लाम, सपन बावरी, अमजद हुसैन मुख्य रूप से उपस्थित.

  • हल्दिया : फेसबुक पर जिससे हुआ प्यार वह निकली बेवफा

    हल्दिया : फेसबुक पर हुई दोस्ती, उसके बाद हुआ प्यार. लेकिन जैसे ही विश्वजीत को पता चला कि जिससे उसका प्यार है, वह पहले से ही शादीशुदा है, उसके होश उड़ गये. सच्चाई जानने के बाद से ही वह परेशान रहने लगा था. दुखद घटना तब हुई, जब वैलेंटाइंस डे के मौके पर यानी गुरुवार को विश्वजीत ओझा (25) की अस्वाभाविक मौत हो गयी. घर से उसके शव को फंदे से झूलती हालत में बरामद किया गया. उसे गांव के एक चिकित्सक के पास ले जाने पर उन्होंने उसे मृत करार दिया.

  • दुर्गापुर : सीआईएसफ जवानों को किया गया जागरूक

    दुर्गापुर के भीरंगी मोड़ स्थित सीआईएसएफ ग्रुप केंद्र में गुरुवार सीआईएसएफ यूनिट (डीएसपी) की ओर से कार्डियो पलमोनरी रिसोर्ससेशन (सीपीआर ) के तहत कार्यशाला का आयोजन किया गया. मौके सीआईएसएफ यूनिट के जवानों एवं उनके परिवार के सदस्यों को सीपीआर पद्धति की जानकारी दी गयी. कार्यक्रम में जवानों को फिटनेस रहने के लिए जीवन शैली पर विशेष ध्यान देने के अलावा मधुमेह रक्तचाप जैसी बीमारियों को कम रोकने के लिए जागरूक किया गया.

  • दुर्गापुर : दो सफल सर्जरी कर मिशन अस्पताल ने पूर्वी भारत में कायम की मिसाल

    द मिशन अस्पताल कोलकाता के बाद पूर्वी भारत का में दो सफल सर्जरी कर मिसाल कायम किया है. गुरुवार अस्पताल के सभागार में कोनजेनिटल डायफरामेंटिक हर्निया (सीडीएच) एवं ट्रेकोओसो फाजियल फिस्टुला से पीड़ित कासिफ दो नवजात शिशु का सफल सर्जरी की. गुरुवार इसकी जानकारी बैठक के दौरान दी गयी.

  • आसनसोल : सार्वजनिक शिव मंदिर के जीर्णोद्धार का भी शिलान्यास, निवासियों में खुशी

    : वार्ड संख्या 27 अंतर्गत कोडापाडा से सटे द्वारिकाडंगाल में सार्वजनिक शिव मंदिर के जीर्णोद्धार एवं मंदिर के निकट प्रतियोगितामूलक लाइब्रेरी भवन का शिलान्यास मेयर जितेन्द्र तिवारी ने गुरूवार को किया.

  • आसनसोल : सीएमपीडब्ल्यूए को हर वर्ष एक लाख ननि से, वार्षिक बैठक में मेयर जितेन्द्र तिवारी ने की आधिकारिक घोषणा

    कोल माइंस पेंशनर्स वेलफेयर एसोसिएशन (ईस्टर्न जोन) ने गुरूवार को स्थानीय रवीन्द्र भवन में वार्षिक बैठक आयोजित की. मेयर जितेन्द्र तिवारी, महासचिव जितेन्द्र नाथ घोष, सचिव गौतम घटक, अध्यक्ष शांति गोपाल मुखर्जी, सीएमयू (इंटक) महासचिव सह जेबीसीसीआई सदस्य चंडी बनर्जी, एसके चन्द्र, सुब्रत बनर्जी आदि उपस्थित थे.

  • आसनसोल : कोल अधिकारियों की रिक्वेस्ट ट्रांसफर पॉलिसी में बदलाव, ट्रांसफर के साल में दो बार ही कर सकेंगे आवेदन

    कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) प्रबंधन ने कोयला अधिकारियों के अपील तबादले (रिक्वेस्ट ट्रांसफर) पॉलिसी में बदलाव किया है. कोल इंडिया के महाप्रबंधक कार्मिक (नीति) पीवीकेआरएम राव के हस्ताक्षर से जारी अधिसूचना के मुताबिक कोयला अधिकारियों का तबादला अब उनके रिक्वेस्ट पर साल में दो बार ही किया जायेगा.

  • आसनसोल : आसनसोल चेंबर ने लगाया हेल्थ चेकअप कैंप

    मुर्गासोल स्थित आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स ने गुरूवार को कार्यालय परिसर में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर लगाया. नेत्र रोग विशेषज्ञ डॉ जेके खंडेलवाल तथा दुर्गापुर के ‘द मिशन अस्पताल’ से विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने मरीजों की स्वास्थ्य जांच की और जरूरी परामर्श दिये.

  • बराकर : टैक्स राशि से देश का होता है विकास

    आयकर आयुक्त अखिलानंद खाल्को ने कहा कि सरकार को मिलनेवाले टैक्स की राशि से देश का विकास होता है. इसलिए इनका भुगतान देशहित में जरूरी है. टैक्स की राशि से ही हवाई अड्डे, नेशनल हाइवे, आधुनिक अस्पताल आदि बनते हैं. वे बराकर में बराकर चेंबर ऑफ कॉमर्स के स्तर से गुरूवार को आयोजित टैक्स जागरूकता कैंप में व्यवसायियों को संबोधित कर रहे थे. उन्होंने कहा कि टैक्स भुगतान के बाद व्यवसायी तनाव मुक्त हो जाते है.

  • पांडेश्वर : चुनाव के समय ही विरोधी दलों को अजंता याद आती है : विधायक

    विरोधी दलो को चुनाव के समय ही जनता याद आती है बाकी समय जनता और कर्मियो की सुध कोई नही लेता है लेकिन मां, माटी, मानुष की सरकार के लोग वर्षो से जनता के सुख-दुख में साथ रहते है. सोनपुर बाजारी गांव में सभा के दौरान विधायक जितेंद्र तिवारी ने उक्त बाते कही. उन्होंने कहा कि पांच वर्षों तक विधायक रहने के बाद भी गौरांग चटर्जी को क्षेत्र की जनता नही पहचान पायी और अब वे इलाके में धूमकर जनता को भाजपा को वोट देने की प्रचार कर रहे है.

  • बर्दवान : जिला प्रशासन ने लिया विधायकों की सुरक्षा का फैसला

    नदीया कृष्णगंज के तृणमूल कांग्रेस विधायक हत्याकांड के बाद पूर्व बर्दवान जिला प्रशासन ने सत्तारूढ़ पार्टी के विधायकों की सुरक्षा में कर्मियों तैनात करने का फैसला किया है. इस मुद्दे पर पुलिस अधिकारियों का आदेश मिलने के बाद पुलिस अधीक्षक भास्कर मुखार्जी ने खुफिया पुलिस से रिपोर्ट पेश करने का आदेश दिया.

  • बांकुड़ा : तृणमूल ने शुरू किया जंगलमहल इलाके में दीवार लेखन

    आगामी लोकसभा को देखते हुए जिले के जंगलमहल इलाके के तालडांगरा इलाके में दीवार लेखन से प्रचार शुरू हो गया है. तालडांगरा के फूलमती ग्राम पंचायत समेत विभिन्न जगहों पर दीवार लेखन की गयी.

  • बांकुड़ा : प्रश्नपत्र लीक होने के विरोध में आल इंडिया डीएसओ का प्रदर्शन

    बांकुड़ा : माध्यमिक परीक्षा प्रश्न पत्र लीक होने की घटना से जुड़े दोषियों को कड़ी सजा देने की मांग समेत परीक्षार्थियों के साथ खिलवाड़ किये जाने जैसी घटना के विरोध में आल इंडिया डीएसओ, बांकुड़ा जिला कमेटी के आह्वान पर बांकुड़ा माचानतला मोड़ पर पथ अवरोध कर विरोध प्रदर्शन किया.

  • दुर्गापुर : उत्साह के साथ मनाया गया वैलेंटाइन डे

    शिल्पांचल इसके आसपास के इलाके मे युवाओं ने प्यार के उत्सव वैलेंटाइन वीक को उत्साह के साथ मनाते हुए गुरुवार को वैलेंटाइन डे मनाया. एक तो वसंत का मौसम और ऊपर से आबोहवा में मोहब्बत की मिठास. शिल्पांचल की सड़के गुलाब के फूलों की महक से जहां महक रहीं थी

  • आसनसोल : रंजीत मंडल उर्फ डॉन के तार तलाश रहे पुलिस अधिकारी

    लक्खीसराय (बिहार) के कुख्यात अपराधी रंजीत मंडल उर्फ रंजीत डॉन पुलिस जांच के केंद्र में हैं. जिस तरह से नये अपराधियों को इस कार्य में लगाया गया है, उससे संदेह मजबूत हो रहा है कि इन अपराधियों के तार कहीं न कहीं रंजीत से जुड़े हैं. उसके खिलाफ कुल्टी थाना में वर्ष 2011 में कांड संख्या 330/2011 दर्ज है.

  • चिटफंड मुद्दे पर लोकसभा में आरोप-प्रत्यारोप, लोकसभा में पारित हुआ ‘अनियमित निक्षेप स्कीम पाबंदी विधेयक-2018’

    लोकसभा में बुधवार को सरकार के साथ-साथ कांग्रेस और माकपा के सदस्यों ने पश्चिम बंगाल में फर्जी चिटफंड योजनाओं को लेकर तृणमूल कांग्रेस पर निशाना साधा और उसके नेताओं को इन योजनाओं में गरीबों के ठगे जाने के लिए जिम्मेदार ठहराया.

  • आसनसोल : महिलाओं का हार्मोनल चक्र बना मुख्य बाधक, नारीवादी आंदोलनों से सोच में आया बदलाव, लेकिन मंजिल दूर

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के प्रशासनिक भवन स्थित सभागार में विज्ञान में उपेक्षित नारी विषय पर बुधवार को सेमिनार आयोजित हुआ. इसका आयोजन यूनिवर्सिटी के फिलॉस्फी विभाग ने किया.

  • आसनसोल : वेतन भुगतान के लिए सुरक्षाकर्मियों का धरना

    बकाये वेतन के भुगतान की मांग पर ऑल बंगाल सेक्यूरिटी एंड इलायड वर्कमेंस यूनियन (आसनसोल मंडल) के बैनर तले वॉच एंड वार्ड के सुरक्षा कर्मियों ने बुधवार को बीएसएनएल के उपमहाप्रबंधक कार्यालय में उपमहाप्रबंधक के कक्ष के समक्ष धरना दिया तथा प्रदर्शन किया.

  • बराकर : हिंदू, गौ को निजी संपत्ति समझते कुछ दल - जितेंद्र

    बराकर : मेयर जितेंद्र तिवारी ने कहा कि कुछ राजनीतिक दलों ने हिन्दुओ का ठेका ले रखा है और सभी भगवान तथा गौमाता को अपनी निजी संपत्ति समझते है. लेकिन पश्चिम बंगाल सरकार सभी धर्मो को एक समान देखती है. वे बुधवार को बराकर नदी तट स्थित बराकर पिंजरापोल सोसाइटी की गौशाला में गायों के रहने के लिए शेड के शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे.

  • बर्नपुर : पेंशन स्कीम के बाद अब वेज रिवीजन की बारी

    स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) के अधिकारियों तथा कर्मचारियों की पुरानी मांग पेंशन स्कीम लागू हो गयी है. इस्पात मंत्रालय ने इस संबंध में सोमवार को आदेश निर्गत कर दिया है. सेल तथा आरआइएनएल अब अपने-अपने हिसाब से स्कीम को लागू करेंगे. प्रबंधन ने पेंशन स्कीम के लिए 31 मार्च, 2023 तक का प्लान तैयार कर लिया है. पेंशन के बाद अब वेज रिवीजन की बारी है. वेज रिवीजन में सबसे बड़ी बाधा अफॉर्डिबिलिटी क्लाउज में परिवर्तन किया जायेगा.

  • आसनसोल : एनडीपीएस, एससी-एसटी मामलों की सुनवाई आसनसोल में

    पश्चिम बर्दवान जिला सेशन कोर्ट में नारकोटिक ड्रग एंड साईकोथ्रोपिक सब्सटेंस (एनडीपीएस) अधिनियम के तहत मामले और अनुसूचित जाति- अनुसूचित जनजाति (एससी-एसटी) अधिनियम से जुड़े मामलों की सुनवाई होगी. इन दो मामलों की सुनवाई अब तक पूर्व बर्दवान जिला सेशन कोर्ट में ही होती थी.

  • आसनसोल : डीआरएम कार्यालय के शौचालय का लोकार्पण

    मंडल रेल कार्यालय के शौचालय को अत्याधुनिक नये फिटिंग्स से सुसज्जित कर बुधवार से रेल कर्मियों के उपयोग के लिए खोल दिया गया. मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने कहा कि चार लाख रुपये की लागत से बनाये गये अत्याधुनिक सुसज्जित टॉयलेटों को नवीन पाइप और फिटिंग्स से युक्त किया गया है.

  • आसनसोल : सांप्रदायिकता से सत्ता में लौटने में जुटा भाजपा नीत एनडीए

    आसनसोल : श्रमिक संगठन सीटू की अध्यक्ष के हेमलता ने कहा कि केंद्र में भाजपा नीत सरकार देश के ज्वलंत मुद्दों को दरकिनार कर साम्प्रदायिक गतिविधियों से सत्ता में लौटना चाहती है. जो किसी भी धर्म निरपेक्ष देश के लिए सबसे ज्यादा घातक है.

  • दुर्गापुर : लावदोहा थाने के हेतोडोबा गांव में भाजपा के चार समर्थकों के घरों पर हमला

    लावदोहा थाना अंतर्गत इच्छापुर के हेतोडोबा ग्राम में मंगलवार की रात अपराधियों ने भाजपा के चार समर्थकों के घर पर हमला किया. जम कर तोड़फोड़ की. आरोप है कि परिजनों के साथ मारपीट भी की गई. इस संबंध में 20 लोगों के खिलाफ थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. किसी की गिरफ्तारी नहीं हो सकी है. राजनीतिक तनाव गहराने लगा है.

  • पानागढ़ : तालाब में मिला युवक का शव, हत्या की आशंका

    बीरभूम जिले के इलमबाजार थाना अंतर्गत बेलडांगा ग्राम में सरस्वती प्रतिमा विसर्जन करने गये संदीप लाहा (32) का शव बुधवार की सुबह तालाब से स्थानीय थाना पुलिस ने बरामद किया. परिजनों ने उसकी शिनाख्त की.

  • बांकुड़ा : बांकुड़ा में लोक कलाकारों की कार्यशाला

    सूचना एवं संस्कृति विभाग की पहल पर बुधवार को स्थानीय रवींद्र भवन में लोक-कलाकारों की जिलास्तरीय कार्यशाला आयोजित हुई. लोक प्रसार योजना के तहत पांच सौ लोक कलाकार शामिल थे. राज्य सरकार की कल्याणकारी योजनाओं यथा- मानविक, युवाश्री, कन्याश्री, गतिधारा, सामाजिक सुरक्षा योजना, उत्सर्ग आदि के बारे में उन्हें जागरूक किया गया.

  • पानागढ़ : कांकसा में युवती से दुष्कर्म का प्रयास, दो गिरफ्तार

    कांकसा थाना अंतर्गत मलानदिघी ग्राम पंचायत के हरिकी निवासी युवती के साथ स्थानीय तीन युवकों ने दुष्कर्म का प्रयास किया. पुलिस ने दो आरोपियों कल्याण घोष थथा उमेश मंडल उर्फ पल्लव को गिरफ्तार किया है. उनके तीसरे सहयोगी की तलाश जारी है. मलानदिघी स्थित निजी अस्पताल से कार्य कर पीड़िता अपने घर लौट रही थी.

  • अंडाल : सरसों फसल को रौंद रहा हाथी

    अंडाल प्रखंड के श्रीरामपुर रेल लाइन के निकट स्थित सोनागौड़ा जंगल में मौजूद बड़े हाथी ने सरसो की फसल को काफी नुकसान पहुंचाया है. किसानों ने इसकी सूचना स्थानीय थाना पुलिस एवं वन विभाग को दी है. लेकिन हाथी को भगाने की पहल नहीं हुई है. किसान कार्तिक मंडल ने बताया कि उन्होंने 10 कट्ठा खेत में सरसों की खेती की है.

  • बांकुड़ा : भाजपा चलायेगी घर-घर संपर्क अभियान

    माध्यमिक परीक्षा के कारण माइक बजाने पर लगी रोक के कारण भाजपा ने घर-घर जनसंपर्क अभियान चलाने का निर्णय लिया है. इस मुद्दे पर बुधवार को बांकुड़ा जिला कार्यालय में बैठक हुई.

  • पानागढ़ : मिड डे मील में मिली दो छिपकली, 40 छात्र अस्वस्थ

    कांकसा ग्राम पंचायत के पानागढ़ मुल्लापाड़ा प्राथमिक विद्यालय में विषाक्त मिड डे मील खाने से 40 छात्र-छात्राएं बीमार हो गई. जांच के बाद खाने में दो मृत छिपकिलियां पाई गई.

  • बर्दवान : मनरेगा में बड़ी राशि की हेराफेरी, राज्य सरकार की ऑडिट में हुआ इसका खुलासा, प्राथमिकी

    बर्दवान : जमालपुर थाना अंतर्गत दो पंचायतों में सौ दिन रोजगार योजना (मनरेगा) में लाखों रुपये की हेराफेरी की शिकायत मिली है. आरोप है कि बड़ी राशि निजी एकाउंट में ट्रांसफर की गई है. राज्य सरकार के स्तर से हुई ऑडिट में यह खुलासा हुआ है. पंचायत के स्तर से कोई स्पष्टीकरण नहीं दिया गया है.

  • दुर्गापुर : ऐतिहासिक सुरंग परिसर में चिल्ड्रेन पार्क

    दुर्गापुर : दुर्गापुर नगर निगम की पहल पर सिटी सेंटर के सभी पार्कों का सौंदर्यीकरण किया जा रहा है. इसी कड़ी में अंबुजा इलाके में ऐतिहासिक पुरातात्विक स्थल पुरानी सुरंग के आसपास बच्चों के पार्क का निर्माण चल रहा है. पार्क निर्माण पूरा होने पर इसे आमलोगो के लिए खोला जायेगा. पार्क का निर्माण इस तरह से किया जा रहा है कि बच्चे के खेलने के साथ-साथ बड़े बुजुर्ग भी अपना खाली समय यहां बीता सके.

  • आसनसोल : रघुनाथपुर से पश्चिम बंगाल सरकार को 200 मेगावाट की होगी बिजली सप्लाई

    दामोदर घाटी निगम (डीवीसी) के रघुनाथपुर स्थित पावर प्लांट से पश्चिम बंगाल सरकार को 200 मेगावाट की बिजली सप्लाई होगी. डीवीसी के सचिव डॉ पीके मुखोपाध्याय ने यह जानकारी दी. Nसचिव श्री मुखोपाध्याय ने कहा कि बिजली की सप्लाई को लेकर तीन साल का यह करार सात मार्च, 2019 से प्रभावी हो जायेगा.

  • आसनसोल : अंग्रेजी में अनसीन पैराग्राफ रहा आसान, समय से पहले सभी प्रश्नों के उत्तर लिखे अधिसंख्य परीक्षार्थियों ने

    पश्चिम बंग मध्य शिक्षा पर्षद द्वारा संचालित माध्यमिक परीक्षा के दूसरे दिन बुधवार को अंग्रेजी की परीक्षा जिले में शांतिपूर्ण संपन्न हुई. कुल 101 केंद्रों पर परीक्षा चल रही है. किसी भी केंद्र में किसी छात्र के अस्वस्थ होने या किसी प्रकार की कोई गड़बड़ी की शिकायत नहीं मिली. अंग्रेजी के लिए कुल 32,733 परिक्षर्थियों में से 32,164 ने परीक्षा दी.

  • रानीगंज : टीडीवी कॉलेज कर्मी की परिसर में सार्वजनिक पिटाई

    त्रिवेणी देवी भालोटिया (टीडीवी) कॉलेज की थर्ड ईयर छात्रा को कई दिनों से कुप्रस्ताव दिए जाने का आरोप लगाते हुए कॉलेज कर्मी प्रकाश पानीग्रही की पिटाई बुधवार को छात्र संसद के सदस्य रेहान साकेत ने कॉलेज परिसर में की. प्राचार्य डॉ आशीष दे कॉलेज कर्मी को रेहान से छुड़ाकर कार्यालय में ले गये.

  • आसनसोल : महकमाशासक प्रलय राय चौधरी अड्डा के एइओ

    ओसीडब्ल्यू,पी व एआर विभाग की अधिकारी ब्राताती मैत्री को दुर्गापुर महकमा में डिप्टी मजिस्ट्रेट व डिप्टी कलेक्टर के पद पर भेजा गया. पुलिस अधिकारियों में पुलिस कमिश्नरेट में रिज़र्व निरीक्षक(आरआई) जोगिंदर राय का तबादला बीरभूम में आरआई के पद पर, मुर्शिदाबाद के आरआई कल्लोल घोष को यहां भेजा गया. दुर्गापुर के ट्रैफिक निरीक्षक जेपी सिंह का तबादला एसएपी सातवें बैटेलियन में किया गया है.

  • दुर्गापुर : अस्पताल कैंटीन से गंधयुक्त पिज्जा मिला, मरीज और उनके परिजनों ने किया भारी हंगामा

    शहर के गांधी मोड़ संलग्न निजी अस्पताल के कैंटीन में बुधवार को गंधयुक्त पिज़्ज़ा मिलने पर मरीज आक्रोशित हो गये. अस्पताल प्रबंधन पर घटिया भोजन बेचने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. सुरक्षा कर्मियों ने कैंटीन के शोकेश में रखा फूड केक्स को हटा दिया.

  • आसनसोल : राणा बनर्जी हत्याकांड में सुनवाई टली, बचाव पक्ष के अधिवक्ताओं की अपील पर अगली सुनवाई 18 को

    केटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी के पुलिस रिमांड में रहने के कारण इस हत्याकांड की पूर्व निर्धारित सुनवाई पहली तिथि बुधवार को नहीं हो सकी. न्यायिक हिरासत में बंद पांच आरोपी पिता पुत्र मिल्टन सेन, सागर सेन, अजय हाड़ी, सुभाष मंडल, बबलू बनर्जी ऊर्फ प्रभाष के वकीलों ने अदालत में दलील दी कि इस मामले में एक अन्य फरार आरोपी भी सरेंडर कर चुका है और वह पुलिस रिमांड में है.

  • रानीगंज : पीर बाबा का उर्स 19 से, गुसूल होगा आज

    ऐतिहासिक पीर बाबा का मेला 19 फरवरी से 28 फरवरी तक धूमधाम से मजार शरीफ इलाके में लगेगा. इसकी तैयारियां जोर-शोर से चल रही है. सफाई का कार्य चल रहा है. रानीगंज बोरो कार्यालय के सफाई कर्मियों का स्थानीय निवासी भी सहयोग कर रहे हैं. पीर बाबा मजार के अरब शाह के सानिध्य में मेले का आयोजन होगा.

  • हल्दिया : असम में मारे गये श्रमिकों के शव उनके घर पहुंचे

    असम के तिनसुकिया के दूमदाम में मारे गये पांसकुड़ा के शेख इदरीस अली(52) और शेख मोहम्मद उर्फ जौहर (43) का शव मंगलवार को क्रमश: पांसकुड़ा के गड़पुरुषोत्तमपुर व गोपालनगर गांव में पहुंचा. घटना में घायल शेख मुश्तकिर उर्फ सोनू भी पांसकुड़ा के रानीहाटी स्थित अपने घर पहुंचा. मौके पर दोनों मृतकों के गांवों में भारी भीड़ थी.

  • कोलकाता : मुकुल ने राजनाथ से मिल मांगी सुरक्षा

    भाजपा नेता मुकुल राय ने दिल्ली में गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिल कर सुरक्षा मांगी हैं. उन्होंने कहा है कि तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं से उनकी जान को खतरा है. तृणमूल कांग्रेस के विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या के आरोप में दर्ज हुई एफआइआर में राय का नाम भी शामिल किया गया है.

  • कोलकाता : पांच पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई के निर्देश

    कोलकाता : पश्चिम बंगाल सरकार और सीबीआइ के मामले में, केंद्रीय गृह मंत्रालय ने राज्य के मुख्य सचिव से पांच आइपीएस अधिकारियों के खिलाफ एक्शन लेने को कहा है. ये वे अफसर हैं, जो ममता बनर्जी के केंद्र सरकार के खिलाफ धरने के दौरान उनके साथ मौजूद रहे थे. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यह भी कहा है कि इन पुलिस अधिकारियों से वे मेडल भी ले लिये जायें, जो उन्हें केंद्र की ओर से दिये गये हैं.

  • नितुरिया : सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवारों की मौत

    नितुरिया थाना अंतर्गत दीघा ग्राम पंचायत कार्यालय के समक्ष पुरुलिया बराकर सड़क पर ट्रेक्टर की पहिया पंचर होने और चालक के नियंत्रण खोने से वाहन सामने से आ रही बाइक से टकरा गया. जिससे बाइक पर सवार आसनसोल नॉर्थ थाना के दक्षिण धादका निवासी रंजीत प्रसाद (34) और निंघा कोलियरी निवासी विकास प्रसाद (41) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई.

  • हल्दिया : लोकतंत्र की हत्या करने में जुटी तृणमूल : मुकुल

    असम के तिनसुकिया के दूमदाम में मारे गये पांसकुड़ा के शेख इदरीस अली(52) और शेख मोहम्मद उर्फ जौहर (43) का शव मंगलवार को क्रमश: पांसकुड़ा के गड़पुरुषोत्तमपुर व गोपालनगर गांव में पहुंचा. घटना में घायल शेख मुश्तकिर उर्फ सोनू भी पांसकुड़ा के रानीहाटी स्थित अपने घर पहुंचा.

  • हल्दिया : भयावह डकैती के बाद आतंकित परिवार

    सशस्त्र डकैती और डकैतों की धमकी के बाद से एक परिवार आतंकित है. घटना पूर्व मेदिनीपुर के कांथी के सृजनी कालोनी की है. सोमवार रात करीब दो बजे निजी संस्थान के कर्मचारी समीरन मिश्र के घर छह सशस्त्र डकैतों ने हमला बोला. डकैतों ने परिवार के लोगों को बांध कर डकैती की.

  • आसनसोल : 10वीं, 12वीं परीक्षा में नहीं होगा पेपर लीक

    10वीं और 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं में पिछले कुछ वर्षों से प्रश्नपत्र लीक होने की समस्या से निजात पाने के लिए केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसइ) ने इस बार नियमों में कई बड़े बदलाव किये हैं. सबसे बड़ा बदलाव प्रश्न-पत्र पैकेट लाने और खोलने को लेकर किया गया है. अब परीक्षा केंद्रों में प्रश्नपत्र पैकेट सीधे क्लास रूम में फाड़े जायेंगे.

  • सांकतोड़िया : प्रोन्नत अधिकारी समान वेतन से वंचित

    कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) में जिन कर्मियों को पदोन्नाति देकर अधिकारी बनाया गया है, उन्हें अधिकारियों के समकक्ष वेतन नहीं मिल रहा है. उन्होंने अधिकारियों के समान वेतन की मांग की है. हालांकि वेतन विसंगति दूर करने के लिए प्रबंधन ने कमेटी गठित कर रखी है.

  • आसनसोल : अपेक्षा के अनुरूप प्रश्न, परीक्षार्थियों के चेहरे खिले, पहले दिन जिले में 32,235 परीक्षार्थी हुए शामिल, 559 रहे अनुपस्थित

    आसनसोल : पश्चिम बंद मध्य शिक्षा परिषद संचालित माध्यमिक परीक्षा के पहले दिन मंगलवार को परीक्षा शांतिपूर्ण रही. कुल 559 परीक्षार्थी प्रथम दिन अनुपस्थित थे. जिला में कुल 32,235 परीक्षार्थियों ने परीक्षा दी. प्रथम भाषा हिंदी, बांग्ला और उर्दू भाषा की परीक्षा हुई.

  • आसनसोल : मेयर ने किया दो लाइब्रेरी का शिलान्यास

    छात्र छात्राओं को प्रतियोगी परीक्षाओं में सहयोग के उद्देश्य से मेयर जितेंद्र तिवारी ने वार्ड संख्या 29 अंतर्गत केटी रोड दुर्गामंदिर एवं राष्ट्रीय राजमार्ग दो स्थित तपसी बाबा मंदिर के निकट स्टूडेंट्स प्रतियोगी पुस्तकालय का शिलान्यास किया.

  • आसनसोल : छात्र-छात्राओं को दी गयी मतदान प्रक्रिया की जानकारी

    आसनसोल : लोकसभा चुनावों के मद्देनजर विधानसभा पार्ट 281 के सेक्टर नंबर नौ में चुनाव आयोग के अधिकारियों ने बीबी कॉलेज के सभागार में स्थानीय लोगों एवं छात्र-छात्राओं को इवीएम का प्रदर्शन कर मतदान प्रक्रिया के बारे में जानकारी दी.

  • दुर्गापुर : कड़ी सुरक्षा के बीच शांतिपूर्ण रही माध्यमिक परीक्षा, महकमा भर में 199 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

    दुर्गापुर : मंगलवार से शुरू हुई माध्यमिक परीक्षा 22 फरवरी तक चलेगी. दुर्गापुर महकमा के विभिन्न स्कूलों से इस वर्ष 13699 परीक्षार्थी परीक्षा दे रहा है. रेगुलर परीक्षार्थी की संख्या 13535 की थी लेकिन प्रथम दिन 13336 परीक्षार्थी परीक्षा में बैठें जबकि 199 गैरहाजिर रहे. दुर्गापुर महकमा माध्यमिक परीक्षा का कन्वेंनर डॉ. कलिमूक हक ने बताया कि प्रथम विषय का परीक्षा शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुआ.

  • पानागढ़ :कन्याश्री योजना से माध्यमिक में बालिका परीक्षार्थियों की संख्या बढ़ी : मंत्री

    पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिला समेत राज्य भर में माध्यमिक परीक्षा में लड़कियों की संख्या काफी बढ़ी है. इस मूल कारण राज्य सरकार की कन्याश्री योजना को बताया जा रहा है. राज्य के मंत्री व पूर्व बर्दवान जिला तृणमूल पार्टी अध्यक्ष सपन देवनाथ ने उक्त बातें कही.

  • रानीगंज : सात दिवसीय मां कल्याणेश्वरी देवी का मेला आरंभ

    रानीगंज ब्लॉक अंतर्गत तीराट ग्राम स्थित मां कल्याणेश्वरी मंदिर में मंगलवार को वार्षिक पूजा-आराधना के साथ सात दिवसीय मेला का शुभारंभ हुआ. मेले का उद्घाटन आसनसोल दक्षिण के विधायक तापस बनर्जी करेंगे. इस मौके पर खिचड़ी भोग का भी आयोजन किया गया. मेला कमेटी के सचिव अनल मुखर्जी ने बताया लगभग 40 वर्ष पूर्व डमलिया ग्राम के रहने वाले एक व्यक्ति इसी रास्ते से माईथान स्थित मां कल्यानेश्वरी देवी के मंदिर जा रहे थे.

  • पानागढ़ : गंगारामपुर गांव में है मातम पसरा , पुरुष शून्य है गांव

    बीरभूम जिले के मयूरेश्वर थाना के कोटासुल मोड़ के पास सोमवार देर रात डंपर की चपेट में आकर माध्यमिक परीक्षार्थी की मौत की घटना के बाद रात भर हमलावरों की तलाश में पुलिस ने छापामारी अभियान चलाया.

  • रानीगंज : तीन सामाजिक संस्थाओं में चुनाव ना होने से चर्चाओं का बाजार गर्म

    रानीगंज शहर में स्थापित सामाजिक संस्थाओं में जहां नई कार्यकारिणी गठित हो रही है या हो चुकी है वहीं दूसरी और रानीगंज के कन्हैयालाल भगवानदास सराफ स्मृति भवन, मारवाड़ी युवा सम्मेलन तथा रानीगंज के मारवाड़ी रिलीफ सोसायटी अस्पताल में वर्षों से प्रबंधकीय कमेटी का निर्वाचन ना कराना चर्चा का विषय बना हुआ है.

  • दुर्गापुर : विश्व रेडियो दिवस आज, सुनने वालों की दीवानगी बरकरार

    13 फरवरी को विश्व रेडियो दिवस के रूप में मनाया जाता है. इंटरनेट, मोबाइल और टेक्नोलॉजी के इस दौर में रेडियो सुनने वालों की दीवानगी आज भी बरकरार है. रेडियो की इतनी प्रासंगिगता है कि आज भी काफी लोग इससे जुड़े हैं. समय के साथ रेडियो के स्वरूप में बदलाव जरूर आया है पर इसकी लोकप्रियता आज भी बरकार है.

  • आसनसोल : सालानपुर के बीडीओ को मिली फटकार

    आसनसोल : रानीगंज कोलफील्ड एरिया (आरसीएफए) पुनर्वास परियोजना के तहत जिले के चार प्रखंडों में चल रहे निर्माण की जिलाशासक शशांक सेठी ने मंगलवार को अड्डा भवन के सभागार में समीक्षा की. सालानपुर प्रखण्ड के नामोकेशिया में अब तक कार्य आरंभ न होने पर बीडीओ तपन सरकार को जमकर फटकार लगायी. निर्माणकारी संस्थाओं को निर्धारित समय के अंदर कार्य पूरा करने के लिए कहा.

  • कोलकाता : जांच को राजनीतिक रंग न दें : कुणाल घोष

    सारधा चिटफंड मामलों में आरोपी व तृणमूल कांग्रेस के पूर्व सांसद कुणाल घोष ने सोमवार को राजनीतिक दलों से अपील की कि वे पोंजी घोटाले में सीबीआइ की जांच को राजनीतिक रंग नहीं दें. श्री घोष ने सोमवार सुबह फेसबुक पोस्ट में कहा कि सीबीआइ को कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार से बहुत पहले ही पूछताछ करनी चाहिए थी. सारधा चिटफंड घोटाले में सीबीआइ की पूछताछ के लिए श्री घोष व राजीव कुमार के साथ इस समय शिलांग में हैं.

  • कोलकाता : सांकराइल में जरी हब तैयार, जल्द होगा उद्घाटन

    पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा ग्रामीण हावड़ा के सांकराइल में प्रस्तावित राज्य के प्रथम ‘जरी हब’ का निर्माण कार्य पूरा कर लिया है. हब में अंतिम चरण का कार्य जारी है और बताया जा रहा है कि अगले एक महीने के अंदर ही इसका उद्घाटन हो सकता है. सांकराइल के फूड पार्क में कुल 14,000 स्क्वायर फीट इलाके में बन रहे इस हब के स्थापित होने के बाद 20,000 से ज्यादा जरी कारीगरी से जुड़े लोग लाभान्वित होंगे.

  • सांकतोड़िया : डिसरगढ़ में छिन्नमस्तिका काली का 35वां वार्षिक महोत्सव आरंभ

    105 नंबर वार्ड अंतर्गत डिसरगढ़ दामोदर नदी संगम किनारे महाश्मशान स्थित श्री श्री मां छिन्नमस्तिका काली का 35वें वार्षिक महोत्सव का उद्घाटन सोमवार को ईसीएल के जी महाप्रबंधक (पीएंडआईआर) हरेंद्र किशोर ने किया. पूर्व विधायक सह मंदिर समिति के सचिव माणिकलाल आचार्या, अध्यक्ष कवि नंदलाल आचार्य, मंदिर के पुजारी किशोर आचार्य, सांकतोड़िया अंबिका चरण इंस्टिट्यूशन के प्रधान शिक्षक राजीव लायक, समाजसेवी श्यामलाल राय और बादल लायक, परवलिया रामकृष्ण विद्यापीठ के शिव तत्वानंद महाराज, प्रदीप चटर्जी (राजू) आदि मौजूद थे.

  • हल्दिया : लापता तृणमूल नेता का शव मिला

    पूर्व मेदिनीपुर के कांथी के 3 नंबर ब्लॉक के दूरमुठ पंचायत के चांदबेड़िया के तृणमूल नेता रितेश राय का शव पाया गया. वह गुरुवार से लापता थे. सोमवार सुबह रितेश का शव पाया गया. उनके गले पर धारदार हथियार से वार किये जाने के निशान हैं. तृणमूल ने हत्या का आरोप भाजपा पर लगाया है.

  • पुरुलिया : पुरुलिया में एक और पंप स्टोरेज पावर प्लांट

    पुरुलिया : पश्चिम बंगाल सरकार पब्लिक-प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मॉडल के तहत पुरुलिया में एक और पंप स्टोरेज पावर प्लांट की स्थापना करने जा रही है. इससे पहले राज्य सरकार यहां दो पंप स्टोरेज पावर प्लांट लगा चुकी है. इस संबंध में राज्य के बिजली विभाग के अधिकारी ने बताया कि जेएसडब्ल्यू समूह की मदद से यह पावर प्लांट विकसित किया जायेगा.

  • कोलकाता : धर्मतल्ला मेट्रो चैनल पर 21 से भाजपा का धरना

    कोलकाता : सारधा चिटफंड मामले में सबूत मिटाने के आरोपों में घिरे कोलकाता पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को बचाने के लिए हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धर्मतल्ला मेट्रो चैनल पर धरना दिये जाने के बाद अब प्रदेश भाजपा ने भी बंगाल में गणतंत्र बचाओ के लिए उसी स्थान पर धरना करने का मन बनाया है. इसकी जानकारी प्रदेश भाजपा महासचिव शायंतन बसु ने दी.

  • कोलकाता :युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने दी गिरफ्तारी

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के गत सप्ताह सीबीआइ की कार्रवाई के खिलाफ मेट्रो चैनल पर धरना देने के बाद राज्य की विपक्षी पार्टियां अब मेट्रो चैनल पर आंदोलन करने का मूड बना चुकी हैं. उल्लेखनीय है कि मेट्रो चैनल में किसी प्रकार के धरना, प्रदर्शन और सभा पर काफी पहले से पाबंदी है. युवा कांग्रेस की ओर से चिटफंड घोटाले में निवेशकों का पैसा लौटाये जाने की मांग तथा केंद्र पर सीबीआइ के दुरूपयोग का आरोप लगाते हुए मेट्रो चैनल में सोमवार दोपहर दो बजे से धरने की घोषणा की गयी थी.

  • आसनसोल : सभी राज्यों में हो आंतरिक व्यापार मंडल

    आसनसोल : कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने केंद्र की तर्ज पर प्रत्येक राज्य में आंतरिक व्यापार मंडल गठन का प्रस्ताव पारित किया है. इस निर्देश के आलोक में धदका रोड स्थित आसनसोल नॉर्थ चेंबर ऑफ कॉमर्स कार्यालय में बैठक की गई.

  • आसनसोल : लड़कियां होंगी लड़कों से 20 फीसदी अधिक

    आसनसोल : पश्चिम बंगाल मध्य शिक्षा पर्षद संचालित माध्यमिक परीक्षा मंगलवार से पश्चिम बर्दवान जिला सहित पूरे राज्य में शुरू होगी. जिले में 101 परीक्षा केंद्रों पर 33,170 परीक्षार्थी शामिल होंगे, जिनमें 18,206 लड़कियां तथा 14,964 लड़के शामिल हैं. परीक्षा केंद्र पर परीक्षा के दौरान ड्यूटी पर तैनात शिक्षक व कर्मचारियों के मोबाइन फोन के उपयोग पर रोक लगा दी गयी है.

  • सांकतोड़िया : लक्ष्य हासिल करना होगा क्षेत्रीय महाप्रबंधकों को

    सांकतोड़िया : इसीएल मुख्यालय के प्रशासनिक भवन में सोमवार को कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक (सीएमडी) प्रेम सागर मिश्रा की अध्यक्षता में महाप्रबंधक समन्वय समिति की बैठक हुई. इसमें कंपनी के उत्पादन, डिस्पैच तथा ओवरबर्डेन हटाने की समीक्षा की गई.

  • सीतारामपुर : सैकड़ों जरूरतमंदों ने करायी बीमारी की जांच

    निर्माणाधीन गुरु गोपी राम कैंसर हॉस्पिटल (सितारामपुर बोकाबाबा मार्ग जोहरगढ़) परिसर में पांच दिवसीय निशुल्क स्वास्थ्य शिविर के दूसरे दिन सोमवार को भी बड़ी संख्या में स्थानीय निवासी शामिल हुए. अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच ने मोबाइल कैंसर वैन लगा रखा था.

  • बर्नपुर : पावर प्ले ट्रायल आयोजित किया फनगेज ने

    बर्नपुर : फनगेज (एनजीओ) ने सोमवार को बर्नपुर क्रिकेट क्लब में युवा प्रतिभा का चयन करने के लिये पावर प्ले ट्रायल आयोजित किया. चयनित क्रिकेटर को छात्रवृति देकर दो महीने की क्रिकेट की ट्रेनिंग के लिये आस्ट्रेलिया भेजा जायेगा.

  • आसनसोल : रेलपार सफी मोड़ में तृणमूल का धरना

    नदिया जिला अंतर्गत कृष्णगंज के तृणमूल विधायक सत्यजीत विश्वास की हत्या एवं केंद्र सरकार द्वारा राज्य सरकार के खिलाफ सीबीआइ, प्रवर्तन निदेशालय का दुरूपयोग किये जाने के प्रतिवाद में तृणमूल आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक टू कमेटी ने रेलपार सफी मोड़ के समक्ष सोमवार को धरना दिया तथा प्रदर्शन किया.

  • आसनसोल : एडीडीए अधिकारियों ने किया ड्रेन का निरीक्षण

    आसनसोल : वार्ड संख्या 25 अंतर्गत नदीपार शितलाडंगाल के निकट अड्डा द्वारा बनाये गये ड्रेन का अड्डा अधिकारियों ने सोमवार को मुआयना किया. कार्यपालक अभियंता संजय कुमार साहा, बोरो चेयरमैन गुलाम सरवर, पार्षद नसीम अंसारी, दीपक गुप्ता आदि उपस्थित थे.

  • आसनसोल : भाजपा समर्थक महिलाओं में साड़ी वितरण

    आसनसोल बाजार स्थित भाजपा कार्यालय में भाजपा आसनसोल मंडल दो के अध्यक्ष मदन मोहन चौबे और महासचिव सुदीप चौधरी ने मुर्गासोल की पांच महिलाओं को पार्टी सदस्यता दी.

  • आसनसोल : प्रैक्टिकल, थ्योरी मिला लायें 33 फीसदी

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसइ) के 10वीं परीक्षार्थी को प्रैक्टिकल तथा थ्योरी परीक्षा में अलग-अलग पास होने की जरूरत नहीं है. इन दोनों परीक्षाओं में संयुक्त रूप से 33 फीसदी नंबर लाने होगें. पिछले साल विशेष परिस्थितियों में सीबीएसइ ने कुछ विषयों में इस आशय की छूट दी थी, जिसे इस साल पूरी तरह से लागू किया जायेगा.

  • बर्दवान: रजिस्ट्रेशन के बाद भी परीक्षा नहीं दे रहे पांच हजार परीक्षार्थी

    रजिस्ट्रेशन के बाद भी पूर्व बर्दवान जिले में कमोबेश पांच हजार परीक्षार्थी परीक्षा नहीं दे रहे हैं. इस संबंध में जिला प्रशासन के एक अधिकारी ने आश्वासन दिया है शिक्षा संशिलष्ट बैठक में इस मुद्दे पर बात की जायेगी. किस वजह से इतनी संख्या में परीक्षार्थी परीक्षा में नहीं बैठ रहें है इसकी पड़ताल की जायेगी.

  • दुर्गापुर : माध्यमिक परीक्षा की तैयारी पूरी

    पश्चिम बंगाल मध्यामिक शिक्षा परिषद की ओर से 12 फरवरी से शुरू हो रही मध्यामिक परीक्षा की तैयारी पुरी कर ली है. 22 फरवरी तक माध्यमिक की परीक्षा चलेगी. दुर्गापुर महकमा माध्यमिक परीक्षा का कन्वेंनर डॉ कलीमूक हक ने बताया कि दुर्गापुर महकमा में 41 परीक्षा सेंटर में से 13 को मुख्य परीक्षा केंद्र बनाया गया है.

  • आद्रा : 300 परीक्षार्थियों में परीक्षा सामग्री वितरित

    आद्रा : सोमवार आढ़ड़ा गांव में तृणमूल युवा कांग्रेस आढ़ड़ा अंचल की ओर से कार्यक्रम में करीब 300 माध्यमिक परीक्षार्थियों को परीक्षा सामग्री वितरित किया. इसमें दफ्ती, कलम और ज्योमेट्री बॉक्स शामिल है. इस दिन इस अवसर पर आढ़ड़ा ग्राम पंचायत के उपप्रधान तूफान कुमार राय, तृणमूल नेता अखिलेश यादव, संजय गुप्ता, सोनू वर्मा, नीलू चटर्जी, एमडी अल्ताफ तथा अन्य तृणमूल नेता व कार्यकर्ता रहें.

  • बर्दवान : पूर्व बर्दवान में एडीएम, एसडीओ सहित कई डिप्टी मजिस्ट्रटों का तबादला

    आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए पूर्व बर्दवान में अतिरिक्त जिलाधिकारी (शिक्षा), बर्दवान सदर (दक्षिण) अनुमंडल अधिकारी सहित कई डिप्टी मजिस्ट्रटों का फेरबदल किया गया है. अतिरिक्त जिलाधिकारी (शिक्षा) अंशुमान भट्टाचार्य को उत्रर दिनाजपुर जिले में तैनाती दी गयी है. हुगली के अतिरिक्त जिलाधिकारी (भूमि) रजत नंदा पूर्ब बर्दवान जिले में लाया गया है.

  • दुर्गापुर : पूर्णाहुति हवन के साथ 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का समापन

    गायत्री परिवार ट्रस्ट, दुर्गापुर ने अखिल विश्व गायत्री परिवार, शांतिकुंज, हरिद्वार के तत्वावधान में गायत्री चेतना केंद्र, दुर्गापुर में भव्य दीप यज्ञ एवं पूर्णाहुति हवन के साथ तीन दिवसीय 24 कुंडीय गायत्री महायज्ञ का समापन हुआ. दीप यज्ञ के दौरान ओम और स्वस्तिक की आकृति बनाकर कुंडो को दीपक से सजाया गया.

  • लापता बीजेपी कार्यकर्ता को पुलिस ने ढूंढा, कोलकाता के निजी लाउंज से बरामद, खुद ही रची थी अपहरण की साजिश

    पांच फरवरी को भाजपा की रैली से गायब भाजपा कार्यकर्ता को रविवार रात पुलिस ने कोलकाता के एक निजी लाउंज से बरामद किया गया है. पूछताछ में पता चला कि कार्तिक एक गैर सरकारी बैंक का एजेंट है. उस पर कई लोगों से लगभग 10 से 12 लाख रुपये लेने का आरोप है.

  • बर्नपुर : सेल में पेंशन स्कीम लागू, इस्पात मंत्रालय ने लगायी इस निर्णय पर मुहर

    स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) में पेंशन स्कीम लागू हो गया है. इस्पात मंत्रालय ने इस पर मुहर लगा दी है. मंत्रालय की ओर से इस संबंध में 11 फरवरी को सेल तथा आरआइएनएल के चेयरमैन को पत्र लिखा गया है. जो अधिकारी पहली जनवरी 2007 के बाद रिटायर हुए हैं, उन्हें इस पेंशन स्कीम का लाभ मिलेगा.

  • पानागढ़ : पेड़ पर फांसी से झूलते मिले चाचा और भतीजे के शव

    पूर्व बर्दवान जिले के मंतेश्वर थाना अंतर्गत पिपलन ग्राम पंचायत के तहत खरदा ग्राम में सोमवार सुबह चाचा और भतीजे का मृत शरीर पेड़ से झूलता मिला. घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. मृतक चाचा का नाम प्रशांत राय (22) तथा भतीजे का नाम विधान राय (17) था। प्रशांत की बहन काजल राय ने बताया कि रविवार देर शाम से ही प्रशांत तथा विधान का कुछ पता नहीं चल रहा था.

  • आसनसोल : कैटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्याकांड में साक्ष्य तलाशने की कवायद

    केटरिंग व्यवसायी राणा बनर्जी हत्या कांड में आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी की संलिप्तता के पुख्ता सबूत जुटाने के क्रम में सोमवार को हीरापुर थाना पुलिस ने पुलिस रिमांड में रहे आरोपी को साथ लेकर कोर्ट मोड़ स्थित उसके आवास डॉली लॉज और गैलेक्सी मॉल के पांचवे फ्लोर में स्थित होटल फर्न में जांच अभियान चलाया.

  • आसनसोल : हर्षोल्लास से सरस्वती प्रतिमाओं का विसर्जन

    अपकार गार्डेन स्थित पायल अपार्टमेंट परिसर में आयोजित सरस्वती प्रतिमा का विसर्जन सदस्यों ने सोमवार को हर्षोल्लास के साथ किया. कमेटी सदस्यों ने प्रतिमा का विसर्जन सेनरेले रोड के निकट स्थित दत्तापुकुर में किया.

  • कालाझरिया पंप हाउस से तीन अजगर बरामद

    वार्ड संख्या 94 अंतर्गत कालाझरिया पंप हाउस के पंप लाइन से कर्मचारियो ने तीन अजगर सांप पकड़ कर वन विभाग को सौंप दिया. मेयर परिषद सदस्य (जलापूर्त्ति) पूर्णशशि राय भी वहां पहुंचे. सोमवार की सुबह पंप हाउस पर कार्य के दौरान अजय सिंह, मोहम्मद अंसारी, डेविड कर आदि ने तीन अजगर सांप देखा.

  • बराकर : चिरकुड़ा की साड़ी गोदाम में आग, 30 लाख की क्षति

    झारखंड के सीमावर्ती शहर चिरकुंडा के गोस्वामीपाड़ा स्थित गौरव साड़ी सेंटर में रविवार की देर रात लगी आग से 30 लाख रुपये मूल्य की साड़ी जल कर राख हो गयी. गोदाम में पुरानी साड़ी रखी गई थी. तीन दमकल इंजनों ने आग पर सात घंटे में काबू पाया. गोदाम में सोये मालिक सौरभ साव उर्फ सिक्की (27) लापता है. पुलिस ने घटनास्थल से मोबाइल फोन तथा हवाई चप्पल बरामद किया है. आरपीएफ के डॉग स्क्वायड से भी कुछ पता नहीं चला.

  • नागराकाटा : छात्र युवा उत्सव प्रतियोगिता में अंतरा ने जीता पदक

    राज्यस्तरीय छात्र युवा उत्सव प्रतियोगिता में मेटली की बेटी अंतरा राय ने पदक जीतकर जलपाईगुड़ी का नाम रौशन किया है. गत आठ फरवरी से 10 फरवरी तक कोलकाता युवा भारती क्रीड़ागण में युवा कल्याण एवं क्रीड़ा दफ्तर की ओर से आयोजित प्रतियोगिता में हारमोनियम कार्यक्रम में अंतरा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया है.

  • सिलीगुड़ी : बर्फीले तूफान में फंसकर उत्तर सिक्किम में मेजर शहीद

    शनिवार को भारी बर्फबारी के बीच तेज हवाओं के चलते उत्तर सिक्किम में बर्फीले तूफान और हिमस्खलन जैसे हालात बन गये. इसमें फंसकर सेना के एक अधिकारी मेजर निशीत डोगरा शहीद हो गये. शनिवार शाम की रूटीन रिपोर्टिंग के दौरान पता चला कि मेजर निशीत लापता हैं. तुरंत एक खोजी दल रवाना किया गया. गहन तलाशी अभियानी के बाद रात करीब 10 बजे मेजर को खोज लिया गया.

  • हल्दिया : पांसकुड़ा निवासी दो लोगों की असम में हत्या, गांव में शोक

    असम के तिनसुकिया जिले के दूमदाम में शनिवार रात को शेख इदरीस अली (52) और शेख मोहम्मद उर्फ जौहर (43) की छुरा मारकर हत्या कर दी गयी. दोनों ही पूर्व मेदिनीपुर के पांसकुड़ा के रहने वाले थे. इदरीस अली का घर गड़पुरुषोत्तमपुर व जौहर का घर गोपालनगर में है.

  • आसनसोल : छह प्रखंडों में बनेगा आठ फ्लाई ऐस ब्रिक्स प्लांट

    राष्ट्रीय हरित अधिकरण (एनजीटी) कानून का क्रियान्वयन करते हुए फ्लाई ऐस ब्रिक्स उद्योग को बढ़ावा देने तथा इसके तहत मनरेगा के जॉब कार्ड धारकों को रोजगार मुहैया कराने के उद्देश्य से जिला प्रशासन ने ढ़ाई करोड़ रुपये की लागत से सात प्रखंडों में आठ ऐस ब्रिक्स प्लांट स्थापित करने का कार्य आरंभ किया.

  • सांकतोड़िया : छिन्नमस्तिका काली मंदिर का 35वां वार्षिकोत्सव आज से

    आसनसोल नगरनिगम के 105 नम्बर वार्ड के डिसेरगढ़ दामोदर नदी संगम किनारे स्थित महाश्मसान में श्रीश्री मां छिन्नमस्तिका काली मंदिर में 35वां वार्षिकोत्सव कार्यक्रम की तैयारियां पूरी हो गई हैं. मेले में दुकानें सज गई हैं. सोमवार की संध्या महोत्सव का विधिवत उदघाटन ईसीएल के सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा करेंगे.

  • सीतारामपुर : गुरु गोपी राम कैंसर हॉस्पिटल के प्रांगण में निःशुल्क छह दिवसीय स्वास्थ्य शिविर आयोजित

    सीतारामपुर बोका बाबा मंदिर के नजदीक नव निर्माणधीन गुरु गोपी राम कैंसर हॉस्पिटल के प्रांगण में निःशुल्क छह दिवसीय स्वास्थ्य शिविर लगाया गया. सर्व भारतीय मारवाड़ी युवा मंच ने मोबाइल कैंसर एसकेरिंग सेंटर वैन लगाया गया साथ ही शिविर में रक्तदान भी किया गया.

  • शिल्पांचल में पूजी गयीं विद्या की देवी मां सरस्वती

    मां सरस्वती की पूजा की शिल्पांचल में धूम रही. चौक-चौराहों के साथ-साथ शिक्षण संस्थानों में मां सरस्वती की पूजा- अर्चना की गयी. पूजा को लेकर बच्चों में खासा उत्साह देखा गया. शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे सरस्वती पूजा को लेकर सुबह से ही उत्साह का माहौल देखा गया लेकिन माध्यमिक की परीक्षा समीप होने के कारण परीक्षा देने वाले बच्चे थोड़े मायूस दिखे.

  • आसनसोल : सरस्वती पूजा के मौके पर स्कूलों में रही धूम

    शिल्पांचल में बसंत पंचमी के अवसर पर विभिन्न स्कूलों, शिक्षण संस्थानों, क्लबों में हर्षोल्लास के साथ वीणा वादिनी सरस्वती देवी की पूजा अर्चना की गयी. पूजा मंडपों को झालरों, लडियों एवं रंग बिरंगे लाईटों से सजाया गया था. शिल्पांचल के भव्य एवं आकर्षक साज सज्जा से सुशोभित मंडपों की शोभा देखती ही बन रही थी.

  • पानागढ़ : दामोदर नदी से अवैध बालू की तस्करी बेरोकटोक जारी, मूकदर्शक बनी प्रशासन और पुलिस

    आसनसोल - दूर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के तहत गलसी एक ब्लॉक के बुदबुद थाना अंतर्गत शिलाघाट स्थित दामोदर नदी से अवैध रूप से भारी मात्रा में बालू की तस्करी जारी है. पुलिस व प्रशासन की चेतावनी के बावजूद बेरोकटोक बालू का अवैध कारोबार जारी है। पुलिस व प्रशासन से बचने के लिए बालू तस्कर नई योजना के तहत बालू के अवैध कारोबार को अंजाम दे रहे है.

  • आसनसोल : मिट्टी की चोरी और ईंट भट्ठा में अनियमितता को लेकर नोटिस जारी

    रानीगंज प्रखण्ड में अवैध तरीके से मिट्टी की कटाई और वहां स्थित दर्जनों ईंट भट्ठों से रॉयल्टी की राशि निर्धारित समय पर वसूल न करने पर जिलाशासक शशांक सेठी ने प्रखण्ड के बीएलएंडएलआरओ सूमन सरकार को कारण बताओं नोटिस जारी कर 13 फरवरी तक करवाई कर रिपोर्ट देने को कहा है.

  • बर्नपुर : एडीडीए चेयरमैन ने पूजा पंडाल का किया उदघाटन

    एडीडीए चेयरमैन तापस बनर्जी ने शनिवार को दुबेपाडा स्थित तरूण संध क्लब एंड लाइब्रेरी के सरस्वती पूजा पंडाल का उद्घाटन किया. मौके पर पार्षद श्रवण साव, पार्षद विनोद यादव, पार्षद भरत दास, राजवंशी बाउरी, विदेश देवगोडिया, समीर खान, अमेद्ल्ला खान, राहिल अली, रक्तदान आंदोलन के प्रणेता प्रवीर धर, क्लब के सदस्य अविक गोस्वामी, गोविंद शर्मा, राजीव दास, पार्थो दुबे, दुलाल दुबे, कल्याण दुबे आदि उपस्थित थे.

  • आसनसोल: क्रेन पलटने से सीनियर सेक्शन इंजीनियर सहित तीन घायल

    आसनसोल रेल मंडल के टीआरएस कैंटीन के निकट रेलवे ट्रैक पर शनिवार को घटोत्कच क्रेन की मरम्मत के दौरान पलटने से मौके पर मौजूद रेलवे के सीनियर सेक्शन इंजीनियर (क्रेन) अभय कुमार सिंह, क्रेन ड्राइवर सह तकनीशियन थ्री सुमंत मंडल और तकनीशियन विकास राय गंभीर रूप से घायल हो गये. सहकर्मियों के सहयोग से घायलों को तत्काल मंडल रेल अस्पताल में भर्ती कराया गया. सीनियर सेक्शन इंजीनियर और तकनीशियन के शरीर के कई जगहों पर चोटें आयी हैं.

  • इलाके में रही सरस्वती पूजा की धूम

    शिल्पाचंल में मां सरस्वती की पूजा-अर्चना की तैयारिया धूमधाम से की गयी. माघ महीने के पांचवे दिन बुद्धि और विद्या की देवी सरस्वती की प्रतिमा से बाजार पूरी तरह पट गये है. बर्नपुर बस स्टैंड, अपर रोड, कोर्ट बाजार, गिरजा मोड आदि स्थानों पर सरस्वती प्रतिमाएं विभिन्न प्रकार की सजी थी.

  • मेयर ने सरस्वती पूजा पंडाल का किया उदघाटन

    आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेन्द्र तिवारी ने शनिवार को नरसिंह बांध यूनाईटेड क्लब की श्री श्री सरस्वती पूजा पंडाल उद्घाटन किया.

  • पुलिस की मौजूदगी में आदिवासी महिलाओं ने बंद कराया कार्य

    सालानपुर प्रखण्ड के नामोकेशिया में रानीगंज कोलफील्ड एरिया (आरसीएफए) पुनर्वास परियोजना का कार्य तीसरी बार आदिवासियों ने रोक दिया. पुलिस की मौजूदगी में अमल नस्कर 25-30 आदिवासी महिलाओं के साथ पहुंचे और ठेका प्राप्त ब्रिज एंड रूफ कंपनी के अधिकारियों से कार्य का वर्क आर्डर दिखाने को कहा. वर्क आर्डर लेकर आते इसके पूर्व ही कार्य रोक दिया और उन्हें कार्य न करने की हिदायत दी.

  • पांच जगह से टूटे पैर को एचएलजी के चिकित्सकों ने जोड़ा

    आसनसोल के एचएलजी अस्पताल में शनिवार को चिकित्सकों की टीम ने जामबाद निवासी हरी किशोर माजी (32) के पैरों का सफल ऑपरेशन किया. टीम में शल्य चिकित्सक डॉ. अनिल कोचर, एनेस्थेसिया स्पेशलिट डॉ. अनिल कुमार सहित एचएलजी अस्पताल के कई चिकित्सक व तकनीकी टीम शामिल थी. सर्जन डॉ कोचर ने कहा की श्री माझी का शनिवार को पांचवे चरण के ऑपरेशन में पैर की प्लास्टिक सर्जरी और स्किन ग्राफ्टिंग की गयी.

  • जानलेवा हमला करने के मामले में गिरफ्तार

    कुल्टी थाना क्षेत्र के पानुरी गांव इलाका निवासी कार्तिक चंद्र मंडल के घर में घुसकर जानलेवा हमला व चोरी करने के मामले में कुल्टी थाना पुलिस ने आरोपी श्यामल मंडल को गिरफ्तार कर उसे शनिवार को आसनसोल जिला कोर्ट

  • महिला को जलाने का प्रयास करने में आरोपी को जेल

    जामुड़िया थाना क्षेत्र के श्रीपुर इलाके की रहने वाली विवाहिता के घर में घुसकर उसे जलाने का प्रयास करने के आरोप में जामुड़िया थाना पुलिस ने इलाके से आरोपी मोहम्मद जाहिद को गिरफ्तार कर शनिवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजीएम के समक्ष पेश किया.

  • कोर्ट ने चार दिनों की रिमांड पर सौंपा

    केटेरर राणा बनर्जी हत्या कांड में आरोपी कृष्णेन्दू मुखर्जी ने सर्वोच्च न्यायालय के आदेश पर शुक्रवार को जिला सेशन कोर्ट में अतिरिक्त जिला जज (एडीजे) स्पेशल कोर्ट मनोज राय के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. उसके पक्ष में सर्वोच्च अदालत के अधिवक्ता मृगेंद्र सिंह ने जमानत की अर्जी दी.

  • नादनघाट : कीटनाशक खाने से विवाहिता की मौत

    नादनघाट थाना अंतर्गत आटकेडांगा मे ससुराल में विवाहिता महिला सोनेहार बुबु (28) की अस्वभाविक मौत के आरोप मै मायके की ओर से ससुराल के तीन सदस्यो के खिलाफ पुलिस से शिकायत दर्ज किया गया.

  • दवा लेने गये व्यक्ति की हादसे में मौत, प्रदर्शन

    बीमार बच्चे के लिए दवा लेने गए एक पिता की सड़क दुर्घटना में मौत के बाद शव को परिजनों तथा ग्रामीणों ने खैराशोल थाना के समक्ष रखकर बस के खिलाफ कार्रवाई करने व मृतक के परिवार को मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन किया. मौके पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने मुआवजा दिलाने का आश्वासन दिया.

  • परीक्षा केंद्रों पर परीक्षार्थियों की होगी दो जांच

    पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा काउंसिल ने आगामी 26 फरवरी से उच्च माध्यमिक की परीक्षा शुरू होने की घोषणा की है. परीक्षा में नकल और पेपर लीक की घटनाओं को रोकने के लिए कड़ी व्यवस्था की गयी है. परीक्षकों को विशेष ट्रेनिंग देने के साथ इस बार सेलफोन डिटेक्टर लगाये गये हैं.

  • आसनसोल : सीबीआइ विवाद में तृणमूल कर्मियों ने दिया धरना

    : राज्य में सीबीआई प्रकरण के विरोध में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का धरना समाप्त होने के बाद राज्य भर में पार्टी कर्मियों द्वारा अपने अपने क्षेत्र में गुरूवार की सुबह से जगह जगह धरना प्रदर्शन का कार्यक्रम चला. आसनसोल नगर निगम की 43 नंबर तृणमूल वार्ड कमेटी ने श्रम मोड़ पर धरना दिया. मेयर जितेंद्र तिवारी, मेयर परिषद सदस्य (अलसंख्यक विकास) मीर हासीम, पार्षद अमित तुलसियान, नगर निगम के सलाहकार रविऊल इस्लाम आदि उपस्थित थे.

  • दुर्गापुर : बेवजह छंटनी करने पर श्रमिकों ने किया प्रदर्शन

    दुर्गापुर : दुर्गापुर स्टील प्लांट के कोकोवेन विभाग में कार्यरत ठेका श्रमिक बबन साव को कंपनी की ओर से गुरुवार सुबह छटनी किए जाने से आक्रोशित श्रमिकों ने डीएसपी दो नंबर तमला गेट के सामने प्रदर्शन किया. सूचना पर पहुंचे पश्चिम बर्दवान जिला के आईएनटीटीयूसी अध्यक्ष विश्वनाथ पाड़ियाल ने बब्बन की नियुक्ति को लेकर प्रबंधन के साथ बैठक कर समस्या का समाधान किया.

  • आसनसोल : सभी तबकों को ध्यान में नहीं रखा बजट में] केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को बताया चुनाव केंद्रित

    केंद्र सरकार के अंतरिम बजट पर शिल्पांचल के उद्योगपतियों ने मिश्रित प्रतक्रिया दी है. उन्होंने व्यवसायियों के लिए भी आयकर दर में कटौती किये जाने की मांग करते हुए बजट में सभी आयवर्ग वालों के लिए स्थान दिये जाने की बात कही है.

  • आसनसोल : परीक्षा के दौरान खुले रहेंगे कंट्रोल रूम

    माध्यमिक परीक्षा आगामी 12 फरवरी से शुरू हो रही है. राज्य के माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है. बोर्ड ने स्कूलों को निर्देश दिया है कि जिन स्कूलों में माध्यमिक परीक्षा के सेंटर होंगे, वहां स्कूल के गेट पर पोस्टर लगा होना चाहिए. पोस्टर पर साफ अक्षरों में यह लिखा होगा कि परीक्षार्थियों को मोबाइल फोन, इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स तथा कैलक्यूलेटर परीक्षा केन्द्र में लाने की इजाजत नहीं है. इस नियम का सभी परीक्षार्थियों को पालन करना होगा.

  • रुटीन रिपोर्ट भेजनी होगी रोजाना बोर्ड को, 15 हजार स्कूलों को पश्चिम बंग माध्यमिक शिक्षा बोर्ड की नोटिस

    पश्चिम बंग माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने सभी अनुदान प्राप्त माध्यमिक स्कूलों के प्रमुख को इस बात का खुलासा करने के लिए कहा है कि उन्होंने 2019 के एकेडमिक सत्र के लिए प्रतिदिन का रुटीन बोर्ड को अब तक क्यों नहीं भेजा? राज्य के सभी स्कूलों को इससे पहले नोटिस भेजा गया था कि वे प्रतिदिन का रूटीन बोर्ड में भेजें.

  • आसनसोल : बराकर से जलापूर्त्ति बढ़ायेगा रेल मंडल प्रशासन

    रेल मंडल की कॉलोनियों, स्टेशन, यार्डों एवं अन्य स्थानों में पानी के किल्लत को दूर करने के लिए आसनसोल में पानी की आपूर्ति बढ़ाई गई है. गाड़ियों की संख्या में वृद्धि एवं अन्य गतिविधियों के बढ़ जाने के कारण बराकर नदी से अभी आपूर्ति की जाने वाली पानी की मात्रा अपर्याप्त हो गई है.

  • आसनसोल : जीरो बैलेंस पर खाता खोला इंडियन ओवरसीज बैंक ने

    इंडियन ओवरसीज बैंक के 82वें स्थापना दिवस पर बैंक के आसनसोल टीपी मार्केट शाखा कर्मचारियों ने सिटी बस स्टैंड के निकट कैंप लगाकर प्रधानमंत्री जन धन योजना के तहत जीरो बैलेंस पर बैँक खाते खोला.

  • बर्दवान : लोकसभा चुनाव में पूर्व बर्दवान के सभी मतदान केंद्रों में लगेंगे सीसीटीवी

    बर्दवान : केंद्रीय चुनाव आयोग ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए पूर्व बर्दवान जिले के सभी मतदानकेंद्र में सीसीटीवी लगाने को आदेश दिया। इस दौरान जिला प्रशासन ने विभिन्न इंटरनेट सार्विस प्रोवाइडर संस्था के साथ बैठक की. यह जानकारी अतिरिक्त जिलाधिकारी ( सामान्य) अरिंदम नियोगी ने दी. पूर्व बर्दवान जिले में 16 विधानसभा केंद्र में कुल 4456 मतदान केंद्र हैं. कुल प्रेमिसेस की संख्या 2967 है.

  • बर्दवान : ईवीएम व वीवीपैट को लेकर मीडिया सदस्यों को दिया प्रशिक्षण

    बर्दवान : चुनाव आयोग ने आगामी लोकसभा चुनाव के दौरान मीडिया सदस्यों के लिए निर्देशिका सूचित किया है. इस दौरान ईवीएम मशीन के साथ वीवीपैट मशीन के इस्तेमाल करने को लेकर मीडिया सदस्यों से बातचीत की गयी है.

  • आद्रा : नये वोटरों को वीवीपैट की जानकारी दी गयी

    आद्रा : रघुनाथपुर अनुमंडल प्रशासन ने गुरुवार को पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर कॉलेज में छात्र-छात्राओं एवं नए वोटरों को नए वोटरों को ईवीएम मशीन तथा वीवीपैट के विषय में रघुनाथपुर अनुमंडल अधिकारी डॉक्टर आकांक्षा भास्कर ने जानकारी दी. इस अवसर पर डेपोटी मजिस्ट्रेट सुदेशना दे एवं कॉलेज के अध्यक्ष फाल्गुनी मुखर्जी मुख्य रूप से उपस्थित थीं. ''''

  • बांकुड़ा : डिस्ट्रिक्ट कॉउंसिल ऑफ स्कूल गेम्स की वार्षिक एथलेटिक्स मीट

    बांकुड़ा डिस्ट्रिक्ट कॉउंसिल फॉर स्कूल गेम्स एंड स्पोर्ट्स के तत्वाधान में नेहरू युवा केन्द्र, बांकुड़ा के सहयोग से बांकुड़ा स्टेडियम में एक दिवसीय डिस्ट्रिक्ट हाई स्कूल वार्षिक एथेलेटिक्स मीट का आयोजन किया गया. एथेलेटिक्स मीट का उद्घाटन बांकुड़ा विधायक शम्पा दरीपा ने किया.

  • पानागढ़ : ईलम बाजार के तृणमूल पंचायत सदस्य के घर बम विस्फोट

    बीरभूम जिले के इलम बाजार थाना के पाई कुनी में धर्मपुर पंचायत सदस्य तथा तृणमूल नेता के घर में छिपाकर रखे गए बमों में विस्फोट से घर का छप्पर उड़ गया और दीवारें ध्वस्त हो गयी. सूचना पर इलम बाजार थाना पुलिस भी मौके पर पहुंच गयी. घटना के बाद से तृणमूल नेता व पंचायत सदस्य फरार बताया जा रहा है.

  • दुर्गापुर : रोज-डे के साथ वैलेंटाइन वीक का शुभारंभ, बाजारों में रौनक

    दुर्गापुर : प्यार के इजहार का प्रतीक माने जाने वाले वैलेंटाइन सप्ताह की शुरुआत गुरुवार से हो गयी. पहले दिन रोज डे पर लोगों ने अपने-अपने अंदाज में इस दिन को सेलिब्रेट किया. 7-14 फरवरी तक चलने वाले वेलेंटाइन सप्ताह का पहला दिन युवाओं के लिए बेहद खास होता है.

  • दुर्गापुर : कलश यात्रा के साथ श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ

    दुर्गापुर पूर्वाचंल सांस्कृतिक सेवा समिति ने सप्तम वार्षिक महोत्सव श्रीमद् भागवत कथा का शुभारंभ गुरूवार को एसबी मोङ स्थित श्रीश्री पांचमुखी बालाजी धाम शिव मंदिर में कलश यात्रा से शुरू किया.

  • वेलेंटाइन वीक के पहले दिन युवक-युवतियों के बीच रहा पूरा उल्लास

    वेलेंटाइन वीक यानी प्यार के अहसास को जुबां तथा विभिन्न माध्यमों से अपनी चाहत के समक्ष व्यक्त करने का मौसम. बसंती सर्द-गर्म धूप के बीच रोम-रोम को प्रफुल्लित होने का अहसास यह सप्ताह देता है. गुरुवार को रोज डे से वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गयी. दिल का रोग फाल्गुनी हवा के साथ-साथ बाहर आने लगा है. प्यार में लोग सबकुछ लुटाने को तैयार होते हैं. विभिन्न पार्कों, शिक्षण संस्थानों तथा सार्वजनिक स्थलों पर लाल गुलाब देकर इसकी शुरूआत की गई.

  • वेलेंटाइन वीक के पहले दिन युवक-युवतियों के बीच रहा पूरा उल्लास

    वेलेंटाइन वीक यानी प्यार के अहसास को जुबां तथा विभिन्न माध्यमों से अपनी चाहत के समक्ष व्यक्त करने का मौसम. बसंती सर्द-गर्म धूप के बीच रोम-रोम को प्रफुल्लित होने का अहसास यह सप्ताह देता है. गुरुवार को रोज डे से वेलेंटाइन वीक की शुरुआत हो गयी. दिल का रोग फाल्गुनी हवा के साथ-साथ बाहर आने लगा है. प्यार में लोग सबकुछ लुटाने को तैयार होते हैं. विभिन्न पार्कों, शिक्षण संस्थानों तथा सार्वजनिक स्थलों पर लाल गुलाब देकर इसकी शुरूआत की गई.

  • ‘मिशन संबंध’ में कॉरपोरेट जेसीसी की बैठक, कार्मिक निदेशक ने बताया - कंपनी अस्पतालों से जटिल रोगों से पीड़ित 2474 मरीज किये गये रेफर

    इस्टर्न कोलफिल्ड लिमिटेड (इसीएल) के कार्मिक निदेशक विनय रंजन ने कहा कि पिछले वित्तीय वर्ष में जटिल रोगों से पीड़ित 2474 रोगियों को निजी अस्पतालों में इलाज के लिए रेफर किया गया था. क्योंकि इनके इलाज के लिए कंपनी अस्पतालों में विशेषज्ञ चिकित्सक उपलब्ध नहीं हैं.

  • आसनसोल : चुनाव आयोग के निर्देश पर छह अधिकारियों का तबादला

    लोकसभा चुनाव चुनाव के मद्देनजर पिछले चार साल में तीन साल एक ही जिला में रहने वाले 146 वेस्ट बंगाल सिविल सर्विस(एक्सक्यूटिव) अधिकारियों का तबादला आदेश गुरुवार को जारी हुआ. जिसमें जिले के छह अधिकारी शामिल है. हालांकि इन छह अधिकारियों के बदले उनके स्थान पर अधिकारियों का तबादला अभी नहीं हुआ है.

  • आसनसोल : पहली जनवरी से रोजाना 24 घंटे पानी

    आसनसोल : मेयर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि पहली जनवरी, 2020 से आसनसोल नगर निगम अंतर्गत सभी इलाके में प्रतिदिन 24 घंटे पेयजल आपूर्ति की जायेगी. इसकी तैयारी में निगम का इंजीनियरिंग एवं वाटर विभाग विभाग जोर-शोर से जुटा है. उन्होंने गुरूवार को बताया कि सभी विभागों को आवंटित कार्य तय समय से निष्पादित करने का निर्देश दिया गया है.

  • बर्दवान : ट्रक से कुचल कर स्कूली छात्रा की मौत के बाद उग्र हुई जनता

    मेमारी थाना अंतर्गत राधाकांतपुर में ट्रक के धक्के से स्कूली छात्रा बासंती हाजरा की मौत के बाद अनुमंडल पुलिस अधिकारी, प्रखंड विकास अधिकारी, पुलिस जवानो पर स्थानीय लोगों के हमले और पुलिस के दो वाहनों में आगजनी के मामले में मेमारी थाना पुलिस ने 39 आरोपियों को गिरफ्तार किया.

  • आसनसोल : पेयजल संकट पर जिलाशासक ने की बैठक

    गर्मी आरम्भ होने से पहले पेयजल की समस्या के समाधान के मुद्दे पर जिलाशासक शशांक सेठी ने बुधवार को सभी प्रखंडों के बीडीओ के साथ कार्यालय में बैठक की.आसनसोल सदर के महकमा शासक प्रलय रायचौधरी, जिला प्लानिंग अधिकारी कमल दे, पीएचईडी के अधिकारी उपस्थित थे.

  • पांडेश्वर : पाण्डेश्वर में दिखायी ईमानदारी की मिसाल, मिले मोबाइल फोन को थाने में किया जमा

    डीवीसी मोड़ से अपने घर वीरभूम जिला के हेतमपुर जा रहे युवक मनोज को रास्ते में एक मोबाइल मिली. युवक ने मोबाइल को जैसे ही उठाया आसपास के दुकानदारों और कुछ युवकों ने उसे अपना कहकर लेने का प्रयास किया लेकिन उसने किसी की नहीं सुनी और मोबाइल को उप थाना प्रभारी अजित कुंडु को सौंप दिया. उप थाना प्रभारी ने पहले युवक को ईमानदारी के लिये बधाई दिया और पूरा नाम पता लिखा.

  • कोलकाता : चिटफंड घोटाले के खिलाफ कांग्रेस का जुलूस

    प्रदेश कांग्रेस की ओर से चिटफंड घोटाले से जुड़े दोषियों को गिरफ्तार करने व निवेशकों को उनके पैसे लौटाने के अलावा राफेल मामले की संयुक्त संसदीय समिति से जांच कराने की मांग पर जुलूस निकाला गया. बुधवार को प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सोमेन मित्रा के नेतृत्व में निकाला गया यह जुलूस पूर्व घोषणा के मुताबिक विक्टोरिया हाउस तक जानेवाला था. हालांकि सुबोध मल्लिक स्क्वायर से निकाला गया यह जुलूस मेट्रो चैनल में ही रुक गया और वहीं एक सभा भी हुई.

  • आसनसोल : सीमेंट उद्योग को रियायत न मिलने से भारी निराशा

    केंद्र सरकार की अंतरिम बजट को लेकर शिल्पांचल के पेशेवर चार्टर्ड एकाउंटेंट एवं व्यवसायियों ने उद्योगों की उपेक्षा पर गहरी नाराजगी जताई. उन्होंने कहा कि यह चुनावी बजट है तथा इसमें विकास की कोई स्पष्ट दिशा नहीं है.

  • पानागढ़ : चुनाव में गुंडे साथ ले आयें एम्बुलेंस : जय बनर्जी

    पिछले पंचायत चुनाव में तृणमूल की गुंडा वाहिनी ोने लोगों को मतदान नहीं करने दिया. वहीं भाजपा प्रत्याशियों, समर्थकों और नेताओं पर झूठे आरोप लगाकर पुलिस परेशान करती रहीं.

  • आसनसोल : धड़कन बढ़ी युवा दिलों की, वैलेंटाइन वीक की शुरुआत होगी आज से

    आसनसोल : युवा दिलों की धड़कन बढ़ गयी है. मौसम भी करवट ले रहा है. न बहुत अधिक ठंड और न ही बहुत अधिक गरमी, बसंत ऋतु दरवाजे पर दस्तक दे रहा है. प्यार का मौसम आ गया है. प्रेमी-प्रेमिका उत्साहित है. ‘वैलेंटाइन डे’ यानी 14 फरवरी.

  • आसनसोल : हीरापुर सीआई समरेश ने संभाला कार्यभार, पूर्व सीआई अभिजीत चटर्जी का तबादला हुआ सिउड़ी में

    हीरापुर सर्किल के नये सर्किल इंस्पेक्टर (सीआई) समरेश दास ने बुधवार को अपना पदभार ग्रहण किया. निरीक्षक अभिजीत चटर्जी ने उन्हें पदभार सौंपा. श्री चटर्जी के पास हीरापुर के सीआई के साथ साइबर क्राइम थाना के प्रभारी का अतिरिक्त प्रभार था. बुधवार को हीरापुर सीआई कार्यालय में श्री दास को उन्होंने दोनों दायित्व सौंप दिया. उनका तबादला सीआई (ए) सिउड़ी (बीरभूम) में हुआ है. श्री दास सीआई (ए) सिउड़ी से यहां आये है.

  • आसनसोल : वेज रिवीजन, पेंशन का रास्ता साफ, अफॉर्डेलिटी क्लॉज में होगा परिवर्तन, मंत्रालय से कैबिनेट नोट तैयार

    आसनसोल. सेल-इस्को स्टील प्लांट (सेल-आईएसपी) तथा दुर्गापुर स्टील प्लांट (डीएसपी) समेत स्टील ऑथोरिटी ऑफ इंडिया लिमिटेड (सेल) अधिकारियों व कर्मियों के वेज रिवीजन में सबसे बड़ी बाधा अफॉर्डेलिटी क्लॉज को स्टील के संदर्भ में परिवर्तन करने के लिए मंत्रालय से केबिनेट नोट तैयार कर लिया गया है.

  • आसनसोल : बीबीए, बीसीए के तीसरे सेमेस्टर का रिजल्ट नौ तक

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) से संबद्ध कॉलेजों में संचालित पेशेवर पाठयक्रमों बीबीए व बीसीए के पांचवे सेमेस्टर के छात्र-छात्राओं ने तृतीय एवं चतुर्थ सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम प्रकाशित करने की मांग पर बुधवार को यूनिवर्सिटी गेट के समक्ष प्रदर्शन किया तथा धरना दिया.

  • आसनसोल : कृष्णेन्दू मुखर्जी कल कोर्ट में सरेंडर करेगा, राणा बनर्जी हत्याकांड के पुलिस जांच अधिकारी को भी सूचना, तैयारी शुरू

    केटेरर राणा बनर्जी हत्याकांड में वारंटी कृष्णेन्दू मुखर्जी आठ फरवरी को आसनसोल जिला अदालत के एडीजे स्पेशल कोर्ट (ट्रायल कोर्ट) में सरेंडर करेगा. सर्वोच्च न्यायालय के निर्णय के आलोक में उसने सरेंडर करने की सूचना 48 घंटे पहले बुधवार को जिला अदालत की लोक अभियोजक (पीपी) सरोज चटर्जी को अपने अधिवक्ता के माध्यम से दी है.

  • दुर्गापुर : देश में इडी, सीबीआइ, इनकम टैक्स का सिंडिकेट राज

    राज्य युवा व क्रीड़ा मंत्री सह जिला पर्यवेक्षक अरूप विश्वास ने कहा कि केंद्र में भाजपा के सहयोगी जब उसका साथ छोड़ने लगे तो भाजपा ने जांच एजेंसियों का सहयोग लेकर लोकतंत्र को कुचलने का अभियान शुरू किया है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के मुखिया नरेन्द्र मोदी तथा भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ईडी, सीबीआई और इनकम टैक्स का सिंडिकेट चला रहे हैं.

  • बांकुड़ा : दंगा कराकर बांग्ला की संस्कृति को नष्ट करना चाहती है भाजपा : अभिषेक

    भाजपा राज्य में दंगा कराकर बांग्ला की संस्कृति को नष्ट करना चाहती है. इसके लिए दिग्गज नेताओं को राज्य में लाना शुरू कर दिया है लेकिन ममता बनर्जी ने पीएम मोदी की नींद उड़ा दी है. यह बात तृणमूल सांसद अभिषेक बंदोपाद्याय ने ओंदा स्थित फुटबॉल मैदान में आयोजित जनसभा में पीएम मोदी पर कटाक्ष करते हुए कहा. सांसद अभिषेक ने कहा कि भाजपा का गणतंत्र, मनुष्य मारने का गणतंत्र हो गया है.

  • आद्रा : योगी की रैली के दौरान भाजपा कार्यकर्ता लापता, तृणमूल पर अपहरण का आरोप

    पुरुलिया जिले के बलरामपुर थाना अंतर्गत करमा गांव के रहने वाले सक्रिय भाजपा सदस्य कार्तिक घोड़ाय मंगलवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभा से लौटने के दौरान लापता हो गया. भाजपा ने तृणमूल कांग्रेस के खिलाफ अपहरण का आरोप लगाया है. भाजपा का दावा है पिछले दिनों बलरामपुर प्रखंड अंतर्गत दो भाजपा के सक्रिय कार्यकर्ता दुलाल कुमार एवं त्रिलोचन महतो को तृणमूल के लोगों ने अगवा कर ले गए थे उसके बाद दोनों का शव फंदे से लटकता पाया गया था.

  • पानागढ़ : ज्ञान निकेतन स्कूल में वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता

    पानागढ़ बाजार आम बागान लक्ष्मी नारायण मंदिर स्थित मैदान में बुधवार को ज्ञान निकेतन स्कूल का वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. इस दौरान विद्यालय के प्राईमरी और डे सेक्शन के छात्र छात्राओं ने उक्त खेलकूद प्रतियोगिता में भाग लिया .प्राइमरी सेक्शन के कक्षा नर्सरी से लेकर तीन तक के छात्र- छात्राओं को लेकर पोटैटो रेस, फ्लैट रेस, स्पून एंड मार्बल, फ्रॉग रेस, पुटओन स्वेटर रेस, नीडेल एंड थ्रेड रेस, सम रेस समेत अन्य प्रतियोगिता आयोजित किये गए.

  • सांकतोड़िया : कंपनी ने 22 हजार आवासों का रूप बदला, 35 हजार आवासों का है लक्ष्य, सांकतोड़िया अस्पताल का निरीक्षण

    कल्याणमूलक कार्यों को और भी बेहतर बनाने के लिए ईसीएल के शीतलपुर अतिथि गृह में कॉरपोरेट कल्याण बोर्ड की बैठक कार्मिक निदेशक विनय रंजन की अध्यक्षता में बुधवार को हुई. इसमें पेयजल, आवास, अस्पताल आदि मुद्दों पर चर्चा हुई. महाप्रबंधक (कल्याण व सीएसआर) आरके श्रीवास्तव, महाप्रबंधक (सिविल) एसके झा, महाप्रबंधक (वित्त) आलोक भट्टाचार्या, सीएमएस डॉ शक्तिकोना मित्रा, प्रबंधक (सीएसआर) विवेक कुमार, यूनियन प्रतिनिधियों में एटक के आरसी सिंह, इंटक के गणेश राय, एचएमएस के नागेश्वर मोदी, सीटू के रंजीत मुखर्जी, यूटीयूसी के माधव बनर्जी तथा बीएमएस के धनंजय पांडेय मौजूद थे.

  • आसनसोल : ओपीडी से चिकित्सक निकले, मरीजों का हंगामा

    आसनसोल जिला अस्पताल की ओपीडी में बुधवार को हड्डी विशेषज्ञ चिकित्सक के ओपीडी से बिना सूचना उठकर चले जाने से मरीजो ने काफी हंगामा किया. इसकी शिकायत वार्ड मैनेजर से की गयी. वार्ड मैनेजर के आश्वासन पर रोगी वापस ओपीडी लौटे. जिसमें मोहम्मद रफी, सुमित्रा देवी, अनुप कुमार, महेश पासवान, जयश देवी, पंपा मुखर्जी आदि शामिल थे.

  • स्वामी विवेकानंद ड्रीम इंडिया रैली 2019, डीएम ने कहा - विवेकानंद के आदर्श पर चल कर ही बेहतर भविष्य

    आसनसोल : स्वामी विवेकानंद ड्रीम इंडिया रैली 2019 के संयोजक स्वामी नित्यबोधानंद महाराज ने कहा कि देश का भविष्य युवाओं के हाथ में है. उनका बेहतर भविष्य स्वामी विवेकानंद के आदर्शों पर चलकर ही प्राप्त हो सकता है. युवा समाज के लिए स्वामी विवेकानंद ही एकमात्र आदर्श है. वे मंगलवार को बीएनआर मोड़ पर स्वामी विवेकानंद ड्रीम इंडिया रैली की सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • बर्नपुर : आइएसपी में बीएमएस ने किया प्रदर्शन

    बर्नपुर इस्पात कर्मचारी संघ (बीएमएस) ने उत्पादन प्रोत्साहन भत्ता सहित विभिन्न मांगो को लेकर मंगलवार को टनल गेट पर प्रदर्शन किया. कार्यपालक निदेशक (कार्मिक व प्रशासनिक) सीएस सिन्हा को ज्ञापन सौंपा. रविशंकर सिंह, कमल सिंह, दीपक सिंह, गुरूपद कोले, जावेद अख्तर, अमित सिंह, अजय सिंह, शंकर मेहता, संदीप चटर्जी, विजय कुमार, राकेश कुमार, संजय सिंह, सत्य नारायण आदि शामिल थे.

  • आसनसोल : युवती के अपहरण में ली ट्रांजिट रिमांड

    दिल्ली शहर के रुहनी इलाके की युवती का अपहरण करने के आरोप में दिल्ली पुलिस ने हीरापुर थाना क्षेत्र के हमीदनगर इलाके में छापेमारी कर आरोपी अरमान अंसारी को गिरफ्तार किया.

  • बर्नपुर : आइएसपी के ब्लॉस्ट फर्नेस में मॉक ड्रील आयोजित

    सीआईएसएफ के फायर विंग ने नेशनल डिजास्टर रेसपोंस फोर्स (एनडीआरएफ) के सहयोग से मंगलवार को ब्लास्ट फर्नेस में मॉक ड्रील किया गया. सीईओ अनिवार्ण दासगुप्ता, कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) वकील सिंह, उपमहानिरीक्षक (सीआईएसएफ) दीपक वर्मा, उपकमांडेट प्रभु राम, महाप्रबंधक (सेफ्टी) जय प्रकाश, एनडीआरएफ के उपकमांडर योगेश कुमार सिघा, डिप्टी मजिस्ट्रेट सिद्धि प्रकाश चटर्जी, ओएचएस के डॉ मनोज गागरे, रवीन्द्र सेठी आदि उपस्थित थे.

  • आसनसोल : गायक रूपंकर बागची ने दिखाया जलवा, बीबी कॉलेज का प्लेटिनम जुबली समारोह में मचायी धूम

    बीबी कॉलेज के प्लेटिनम जुबली वर्ष पर आयोजित सांस्कृतिक समारोह संहति में मंगलवार को स्टूडेंटसों ने सांस्कृतिक कार्यकम नृत्य, संगीत प्रस्तुत किया. कॉलेज के पूर्व स्टूडेंटस ने विशेष कार्यक्रम नाटक, गिटारवादन व एकल संगीत प्रस्तुत किया और अपने पूर्व अनुभवों को साझा किया. प्रिंसिपल डॉ अमिताभ बासू, अध्यापक चंचल विश्वास, अनिमेष मंडल, टीएमसीपी यूनिट के शिलादित्य रॉय, पवित्र गोपाल घोष, प्रलय मिश्र व विभिन्न विभागों के अध्यापक व स्टूडेंटस उपस्थित थे.

  • केंद्र के अंतरिम बजट को कहा चुनावी, मध्य वर्ग, किसानों, श्रमिकों पर सरकार ने दिया अधिक जोर

    केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को लेकर विभिन्न व्यवसायियों ने मिली-जुली प्रतक्रिया जताई है. अधिकांश का मानना है कि सरकार ने मध्यम वर्ग, किसानों को केंद्र कर चुनावी बजट पेश किया है.

  • दुर्गापुर : विभिन्न क्षेत्रों में बेहतर प्रदर्शन के लिए छात्र-छात्राएं हुए सम्मानित

    नेपालीपाड़ा हिंदी हाई स्कूल (एचएस) में मंगलवार को एकेडमिक एक्सीलेंस अवार्ड पर समारोह आयोजित हुआ. सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुआ. महकमाशासक श्रीकांत पाली, पूर्व मेयर अपूर्व मुखर्जी, उपमेयर अनिंदिता मुखर्जी, एमएमआईसी अंकित चौधरी, नुरूल हक एवं विभिन्न स्कूलों के प्रिंसिपल मौजूद थे.

  • पानागढ़ : गैस सिलिंडर में विस्फोट, झुलसे पांच सदस्य

    बीरभूम जिले के मोहम्मद बाजार थाना अंतर्गत सेवडाकूड़ी ग्राम में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर विस्फोट होने से घर में आग लग गई. एक-दूसरे को बचाने में परिवार के पांच सदस्य गंभीर रूप से झुलस गये. उन्हें सिउड़ी सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गृहवधू बेबी सिंह रात में घर में खाना बना रही थी.

  • दुर्गापुर मेनगेट में तीन दिनों से संघर्ष जारी

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत मेनगेट इलाके में तीन दिनों से दो पक्षों के बीच चल रही मारपीट से इलाके में तनाव है. इलाके में पुलिस जवानों की अतिरिक्त तैनाती की गई है. पुलिस ने दोनों पक्ष से आधा दर्जन लोगों को हिरासत में लिया है. दोनों पक्षों में आरोप-प्रत्यारोप जारी है.

  • पानागढ़ : कांकड़तला में पुलिस कर्मियों पर हमला, दो घायल, हत्याकांड के वारंटी को किया था गिरफ्तार

    बीरभूम जिले के कांकड़तला थाना अंतर्गत साहापुर गांव में वारंटी को गिरफ्तार करने गई पुलिस टीम पर ग्रामीणों ने हमला कर दिया. इसमें दो पुलिसकर्मी घायल हो गये. स्थिति नियंत्रित करने के लिए अतिरिक्त पुलिस बल की तैनाती की गई. स्थित नियंत्रण में है. वारंटी शेख बुलू अक्तूबर, 2018 में खैराशोल के ब्लॉक तृणमूल नेता दीपक घोष की हुई हत्याकांड में नामजद आरोपी है. घटना के बाद से वह फरार था.

  • बर्दवान : खंडघोष में डाकसेवा बदतर, ग्रामीण परेशान

    पूर्ब बर्दवान जिले के खंडघोष में डाकघर सेवा में लापरवाही से ग्राहकों में भारी आक्रोश है. उनका आरोप है कि डाकघर के कर्मी उनके साथ दुर्व्यवहार करते हैं तथा किसी न किसी बहाने कार्य करने से इंकार कर देते हैं. हद तो यह है कि वे वरीय अधिकारियों से शिकायत करने की चुनौती भी देते हैं.

  • बांकुड़ा : कुड़ा स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

    आसनसोल से हल्दिया जा रही हल्दिया एक्सप्रेस में यात्रियों के नहीं चढ़ पाने के बाद यात्रियों ने काफी हंगामा किया. इस कारण ट्रेन 94 मिनट तक बांकुड़ा स्टेशन पर खड़ी रही. यात्रियों के लिए व्यवस्था करने पर ट्रेन रवाना हुई. बांकुड़ा स्टेशन पर जब ट्रेन पहुंची तो ट्रेन के एक कोच तथा दूसरे में आधे कोच में आरपीएसएफ 11 बटालियन के जवान सवार थे.

  • जामुड़िया : इकड़ा औद्योगिक क्षेत्र में तृणमूल की सभा, कारखानों के प्रबंधन को कानूनी सुविधाएं देने का अल्टीमेटम

    इकड़ा औद्योगिक क्षेत्र के मान स्टील और केलस्टर कारखानों के सामने तृणमूल समर्थक श्रमिको ने विरोध प्रदर्शन किया तथा सभा की.ब्लॉक एक तृणमूल अध्यक्ष साधन राय ने कहाकि कारखानों के प्रबंधन वाममोर्चा सरकार की नीतियों पर चल कर श्रमिकों का शोषण कर रहे हैं. 12 घंटे कार्य करा कर आठ घंटों का वेतन भुगतान किया जा रहा है. उन्हें मेडिकल सुविधा नहीं मिल रही है. सभी श्रमिकों को इएसआई सुविधा भी नहीं है.

  • दुर्गापुर : सरस्वती पूजा की तैयारियां जोरों पर

    दुर्गापुर तथा इसके आसपास के इलाके में 10 फ़रवरी को बंसत पंचमी पर सरस्वती पूजा होगी. इसकी तैयारी शैक्षणिक संस्थानों में जोर-शोर से हो रही है. मूर्तिकार भी प्रतिमाओं को अंतिम रूप देने में सक्रिय हैं. बेनाचिती के शालबगान, जेकेपाल लेन, भिरिंगी सहित विभिन्न स्थलों पर सरस्वती प्रतिमाएं बन रही है.

  • जामुड़िया : बाकसिमुलिया ग्रुप हाई स्कूल के बच्चे पुरस्कृत

    वार्ड संख्या तीन अंतर्गत परिहारपुर के बाकसिमुलिया ग्रुप हाई स्कूल में वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता का पुरस्कार वितरण समारोह आयोजित हुआ. इसमें 250 बच्चों ने भाग लिया. 30 इवेंट आयोजित किये गये थे. प्रथम तीन विजेताओं को मेयर जितेन्द्र तिवारी ने सम्मानित किया.

  • दुर्गापुर : माकपा का ‘चोर धरो, जेल भरो’ आंदोलनल, र्गापुर में पार्टी समर्थकों, कर्मियों ने निकाली रैली

    सीबीआई विवाद के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरने के बाद मंगलवार को माकपा ने ‘चोर धरो, जेल भरो’ आंदोलन की शुरूआत की. दुर्गापुर में पार्टी नेताओं और समर्थकों ने राज्य और केंद्र सरकार के खिलाफ नारेबाजी की तथा चिटफंड कंपनियों के पीड़ितों को उनकी राशि वापस दिलाने की मांग की. इसके समर्थन में कर्मियों ने रैली निकाली.

  • पानागढ़ : जबरन वसूली के लिए ट्रक चालक की पिटाई, सड़क जाम

    वीरभूम जिले के लाभपुर थाना के चौहट्टा के पास नेशनल हाइवे 60 पर ट्रक को रोक कर जबरन वसूली करने तथा पिटाई करने का आरोप सिविक पुलिस पर लगा है. स्थानीय लोगों ने वसूली के खिलाफ सड़क जाम किया. लाभपुर थाना पुलिस के अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद आंदोलन समाप्त हुआ.

  • रानीगंज : 40 लाख की लागत से बनेगा कम्युनिटी हॉल: मेयर जितेंद्र

    वार्ड संख्या 88 अंतर्गत जयमाता दी स्पोर्टिंग क्लब की ओर से ईस्ट कॉलेज पाड़ा में मंगलवार को कार्यक्रम आयोजित कर 500 लोगों में कंबल वितरण किया गया. कार्यक्रम में मुख्य अतिथि आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी ने कहा लोगों की मांग है कि इलाके में कम्युनिटी हॉल का निर्माण हो, इसके अलावा एक मंच का भी निर्माण किया जाना चाहिए ताकि किसी प्रकार का सांस्कृतिक कार्यक्रम इसमें हो सके.

  • दुर्गापुर : कोकोवेन थाना प्रभारी पर कोर्ट में की शिकायत

    कोकोवेन थाना अंतर्गत दुर्गापुर प्रोजेक्ट्स लिमिटेड के खुदीराम कॉलोनी निवासी कालीचरण मिश्रा ने पुलिस पर शिकायत दर्ज नहीं करने और उल्टे मारपीट का आरोप पुलिस पर लगाकर दुर्गापुर महकमा कोर्ट में मामला दाखिल किया है. श्री मिश्रा ने कहा कि पड़ोस के लोग कूड़ा उनके घर के सामने फेंक देते थे. जिसका विरोध उनकी पत्नी रागिनी मिश्रा ने किया.

  • बर्दवान : अनियंत्रित ट्रक से छात्रा की मौत भीड़ ने फूंका पुलिस का वाहन

    पूर्व बर्दवान में मेमारी थाना अंतर्गत राधाकांतपुर में साइकिल से स्कूल जा रहे छात्र-छात्राओं को तेज गति से जा रहे ट्रक ने अपनी चपेट में ले लिया. स्कूल छात्रा बासंती हाजरा (12) की मौत घटनास्थल पर ही हो गई. दो अन्य छात्र गंभीर रुप से घायल हो गये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • आसनसोल : मंत्री बाबुल सुप्रियो का ममता सरकार पर सबसे बड़ा हमला, सीएम ममता को बताया भ्रष्ट, मांगा राष्ट्रपति शासन

    स्थानीय सांसद सह केंद्रीय भारी उद्योग सह लोक उपक्रम राज्यमंत्री बाबुल सुप्रिय ने कोलकाता पुलिक कमीश्नर राजीव कुमार तथा सीबीआइ विवाद प्रकरण के बाद मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के धरना पर तीखी प्रतिक्रिया की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू की जानी चाहिए.

  • आसनसोल : कुष्ठ रोगियों को मिले सरकारी आवास, 10 सूत्री मांगों के समर्थन में एडीएम को सौंपा गया ज्ञापन

    कुष्ठ रोगियों को मासिक भत्ता देने, सरकारी परियोजना के तहत उन्हें उनको रहने आवास आवंटित करने, बीपीएल तालिका में शामिल करने, उनके संतानों को सरकारी रूप से पढ़ाई की व्यवस्था करने सहित दस सूत्री मांगों को लेकर सारा बांग्ला कुष्ठ कल्याण समिति ने सोमवार को अतिरिक्त जिलाशासक (जनरल) अरिंदम राय को ज्ञापन सौंपा. श्री राय ने उन्हें आश्वासन दिया कि उनकी मांगों पर कार्यवाई के लिए वे उच्च अधिकारियों के साथ चर्चा करेंगे.

  • आसनसोल : विद्यार्थी परिषद ने शुरू किया मतदाता जागरण अभियान

    मतदाता जागरण और बंगाल की वर्तमान परिस्थिति के मुद्दे को लेकर अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एवीवीपी) पश्चिम बर्दवान जिला कमेटी ने सोमवार को गुजराती भवन ने सम्मेलन का आयोजन किया. 10 नगर इकाई और तीन कॉलेज इकाई से डेढ़ सौ प्रतिनिधि इसमें शामिल हुए.

  • बांकुड़ा : बांकुड़ा में योगी की सभा को अनुमति नहीं

    बांकुड़ा शहर के निकटवर्ती स्थल पर मंगलवार को उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी की सभा की अनुमति जिला प्रशासन ने नहीं दी. बांकुडा जिला भाजपा अध्यक्ष विवेकानंद पात्र ने सोमवार के यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जनसभा के लिए 29 जनवरी को जिला प्रशासन से अनुमति के लिए आवेदन किया गया था.

  • बर्दवान : गैंग रेप पीड़िता को अनुदान देने का निर्देश

    राष्ट्रीय मानवाधिकार आयोग ने 28 साल पहले पूर्वस्थली थाना अंतर्गत पाटुली में आदिवासी युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म के मामले में पीड़िता को उचित मुआवजा देने का आदेश दिया था. जिला प्रशासन ने सिर्फ 15 हजार रुपये अनुदान दिया था. इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद मानवाधिकार आयोग ने अनुदान राशि को देख कर काफी नाराजगी जताई है.

  • जामुड़िया : कोयला के बजाय छाई की अनलोडिंग

    इकड़ा औद्योगिक नगरी स्थित गगन फेरोटेक लिमिटेड कारखाना में साउथ अफ्रीका द्वारा मंगाये कोयला को आसनसोल रेलवे साइडिंग से कारखाना तक ले जाने में हेराफेरी करने के आरोप में पुलिस ने डंपर चालक अर्जुन पासवान, प्रदीप को, खलासी राकेश बाउरी और सुकू मुर्मू को गिरफ्तार किया.

  • अंडाल : पीएम नमो ने बर्बाद किया देश को - तृणमूल

    खास काजोड़ा तृणमूल कार्यालय में सोमवार को वस्त्र वितरण समारोह आयोजित हुआ. विधायक सह आसनसोल के मेयर जितेंद्र तिवारी, कोलियरी मजदूर कांग्रेस (एचएमएस) के महामंत्री एसके पांडे, विष्णुदेव नोनिया, अंडाल ब्लॉक तृणमूल अध्यक्ष आलोक मंडल, काजोड़ा ग्राम पंचायत प्रधान किस्टो नोनिया, उपप्रधान प्रदीप भंडारी, बहुला ग्राम पंचायत प्रधान वीर बहादुर सिंह, दक्षिणखंड ग्राम पंचायत प्रधान, उपप्रधान, जिप की नारी और शिशु कल्याण कर्माध्यक्ष मिनती हाजरा, मेंटर कंचन मिश्रा, यूथ तृणमूल प्रखंड नेता पार्थो देवासी आदि उपस्थित थे.

  • दुर्गापुर : दुर्गापुर में तृणमूल कर्मियों ने निकाला धिक्कार जुलूस

    भाजपा पर सीबीआई का इस्तेमाल कर आईपीएस पुलिस अधिकारी को परेशान करने का आरोप लगाते हुए दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में तृणमूल कर्मियों ने सोमवार को धिक्कार जुलूस निकाला. इसके पहले रविवार की देर रात में भी राष्ट्रीय राजमार्ग दो के गांधी मोड़, कोर्ट मोड़, मेन गेट इलाके में पथ अवरोध कर विरोध जताया.

  • रानीगंज : पीएम के खिलाफ रानीगंज में तृणमूल का प्रदर्शन

    रानीगंज : सीबीआई विवाद में मुख्यमंत्री के धरना पर बैठने के बाद रानीगंज के विभिन्न इलाकों में तृणमूल कर्मियों का विरोध प्रदर्शन रात से ही जारी है. रानीगंज ब्लॉक टाउन टीएमसी ने नेताजी सुभाष चंद्र बसु की प्रतिमा के समीप विरोध प्रदर्शन किया. रानीगंज ब्लॉक टीएमसी ने सोमवार को एतवारी मोड़ में सड़क जाम किया तथा नारेबाजी की. ब्लॉक अध्यक्ष आलोक बोस, बोरो चेयरमैन संगीता सारडा, तौफीक आलम, पार्षद सीमा सिंह, अर्जुन उपाध्याय, पार्षद विनोद यादव आदि उपस्थित थे. बल्लभपुर अंचल में कर्मियों ने विरोध प्रदर्शन किया.

  • आसनसोल : स्वस्थ, सुरक्षित रह कर खनन पर जोर

    इसीएल मुगमा क्षेत्र इनमोसा तथा क्षेत्रीय प्रबंधन ने मुगमा ऑफिसर्स क्लब में कंपनी स्तरीय मिशन सुमित एंड सुदेश के तहत सिस्मेटिक अपग्रेडेशन ऑफ माइनिंग एंड इन्फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी एंड सस्टेनेबल डेवलपमेंट ऑफ एनवायरनमेंट, सेफ्टी, हेल्थ हाइजीन पर एकदिवसीय सेमिनार आयोजित किया. सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा, तकनीकी निदेशक (योजना व परियोजना) जयप्रकाश गुप्ता तथा इनमोसा के महासचिव पीएन मिश्रा ने इसका उद्घाटन किया.

  • दुर्गापुर : माध्यमिक परीक्षा को लेकर बैठक का आयोजन, नौ से लाउडस्पीकर बजाने पर लगी रोक, कई निर्देश जारी

    वेस्ट बंगाल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन संचालित माध्यमिक परीक्षा 12 फरवरी से 22 फरवरी तक चलेगी. सोमवार को सिटी सेंटर स्थित महकमा शासक कार्यालय में दुर्गापुर महकमा स्तरीय विभिन्न स्कूलों के प्रतिनिधियों के साथ बैठक की गई. अध्यक्षता कार्यपालक मजिस्ट्रेट अभिजीत सामंत ने की.

  • आसनसोल : घोटाले में स्क्रैप व्यवसायी लालचंद गिरफ्तार, आसनसोल, बर्नपुर में विरोध रैलियों की धूम

    मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के संविधान बचाओ आंदोलन के समर्थन में रविवार की रात को नगर निगम के मेयर जितेन्द्र तिवारी ने आश्रम मोड में प्रतिवाद सभा की. बोरो चेयरमैन गुलाम सरवर, नसीम अंसारी, रवीउल इस्लाम, गौरव गुप्ता, जावेद इकबाल आदि शामिल थे. सोमवार को वार्ड संख्या 43 की टीएमसी कर्मियो ने आश्रम मोड़ से प्रतिवाद रैली निकाली. रवीउल इस्लाम, काशीनाथ दास, कल्याण घोष आदि उपस्थित थे.

  • आसनसोल : संविधान बचाओ संघर्ष समिति ने निकाली रैली, दिया धरना

    संविधान बचाओ संघर्ष समिति ने दस फीसदी आर्थिक आधार पर आरक्षण के विरोध में आगामी पांच मार्च भारत बंद राष्ट्रव्यापी आंदोलन के समर्थन में दूसरे चरण की क्रमसूची के तहत रविवार को रैली निकाली. रैली हॉटन रोड, गिरजा मोड, बीएनआर आकर रवीन्द्र भवन के समक्ष समाप्त हो गयी. रवीन्द्र भवन के सामने सदस्यों ने धरना दिया.

  • आसनसोल : डीआरएम ने रवाना किया हेरिटेज वाक

    आसनसोल : मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने रविवार की सुबह पूर्व रेलवे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर से झंडा दिखाकर हेरिटेज वाक" को रवाना किया. आसनसोल स्थित पुराने एमएस बंगला, क्वार्टर नंबर 76, हॉस्पिटल ग्रुप डिस्ट्रिक्ट ट्रेनिंग पार्क, क्वार्टर नं. 82 और बर्लिंग्टन को कवर करते हुए पूर्व रेलवे उच्चतर माध्यमिक विद्यालय परिसर से आरंभ होकर डुरांड इंस्टीच्यूट पहुंच कर इसका समापन हुआ.

  • आसनसोल : अंतरिम बजट में व्यवसायी वर्ग की उपेक्षा

    आसनसोल : केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को लेकर शिल्पांचल के व्यवसायियों, चेंबर प्रतिनिधियों एवं आयकर से जूड़े पेशेवरों ने मिश्रित प्रतिक्रियाएं दीं हैं. हालांकि व्यवसायियों के लिए अधिक कुछ नहीं होने के कारण इसे लोक लुभावन चुनावी बजट अधिक माना जा रहा है.

  • सांकतोड़िया : प्रबंधन से मांगा आकर्षक वीआरएस पैकेज, सम्मान से होंगे विदा

    समय से पूर्व सेवानिवृत्त करने की तैयारी से कोयला अधिकारियों में भारी आक्रोश है. उनका कहना है कि प्रबंधन स्वैच्छिक सेवानिवृति योजना लागू करे, ताकि रिटायरमेंट लेने वाले अधिकारी इसका लाभ ले सकें. जबरन सेवानिवृत्त किए जाने से उनमें हताशा है और इसका असर कार्य पर भी पड़ रहा है.

  • दुर्गापुर : ठाकुर अनुकूल चंद्र की जयंती मनी

    इस्पात नगर के चित्रालय मैदान में प्रेममयी श्री श्री ठाकुर अनुकूल चंद्र की 131 वी जयंती पर रविवार को धृति सार्वजनिक महोत्सव आयोजित हुआ. धार्मिक अनुष्ठान में दुर्गापुर के सभी वार्डों के साथ ही निकटवर्ती जिला बांकुड़ा, बीरभूम, पुरुलिया, पूर्व बर्दवान से करीब 50 हजार अनुगामी उपस्थित थे. देवघर (झारखंड) के ठाकुर परिवार से अभिनेन्द्र नाथ चक्रवर्ती मौजूद थे. उद्घाटन के बाद हजारों शिष्यों को अनुकूल ठाकुर की दीक्षा दी गई.

  • दुर्गापुर : अमराई में आग लगने से युवती की मौत

    दुर्गापुर थाना के अमराई ग्राम की निवासी तथा पेशे से ठेका श्रमिक मधुसूदन मुखर्जी की बेटी मौसमी मुखर्जी (19) का आग से झुलसा शव पुलिस ने बरामद किया. पुलिस ने उसे पोस्टमार्टम के लिए बेज दिया. आगामी 26 फरवरी को उसकी शादी मानकर में होनेवाली थी. परिजनों में मातम है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. परिजनों ने कहा कि मौसमी की शादी में 23 दिन बचे होने के कारण घर में उल्लास का माहौल था.

  • दुर्गापुर : महिला मरीज सोती है पुरूष वार्ड में

    दुर्गापुर महकमा अंतर्गत लाउदोहा ब्लॉक प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के महिला विभाग मे बेडों की संख्या कम है. इसके कारण केंद्र में आनेवाली महिला मरीजो को परेशआनी होती है. मरीजों के परिजनों ने बताया कि बेडों की संख्या कम होने के कारण मरीजों को जमीन पर ही सोना पड़ता है. कभी-कभी पुरुष विभाग में भी रहने की विवशता होती है.

  • दुर्गापुर : ब्रिगेड सभा के लिए दुर्गापुर से गये वामो कार्यकर्ता

    ब्रिगेड मैदान में वामफ्रंट की जनसभा में शामिल होने के लिए दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों से हजारों वाममोर्चा समर्थक सड़क और रेल मार्ग से रवाना हुए. सिटी सेंटर बस पड़ाव एवं दुर्गापुर स्टेशन पर वाममोर्चा की भीड़ को नियंत्रित करने के लिए रेलवे पुलिस तथा आरपीएफ ने पुख्ता इंतजाम किये थे. सभी लोकल एवं एक्सप्रेस ट्रेनों से वामो समर्थकों की भीड़ कोलकाता रवाना हुई.

  • तेज रफ्तार जाइलो कार ने मोटरसाइकिल को मारी टक्कर, मौके पर ही दो युवकों की मौत

    शादी के समारोह से लौटते समय एक सड़क दुर्घटना में दो मोटरबाइक सवारों की मौत हो गयी. यह घटना बीती रात बालुरघाट शहर के बीएम हाई स्कूल के सामने वाली मुख्य सड़क पर घटी. दोनों बाइक सवारों की पहचान उज्ज्वल दास (28) और अंशु मंडल (30) के रूप में की गयी है. ये दोनों बालुरघाट शहर के नेपालीपाड़ा और मालंचा इलाकों के निवासी बताये गये हैं.

  • ट्रेन से कटकर विलुप्तप्राय आठ गिद्धों की मौत

    ट्रेन से कटकर विरल व विलुप्तप्राय आठ हिमालयन ग्रफिन गिद्ध की मौत हो गयी. शनिवार सुबह यह घटना सिलीगुड़ी से सटे सुकना वनांचल के मोहरगांव चाय बागान से होकर गुजरने वाली रेलवे लाइन पर घटी है. इस घटना से एक बार फिर राज्य वन विभाग ने रेलवे पर लापरवाही का आरोप लगाया है

  • शक होने पर पत्नी-पुत्र को मार डाला

    सबेरे-सबेरे लोग नींद से जगे ही थे कि डबल मर्डर की खबर ने शहर में सभी को दहला दिया. एक बच्चा और उसकी मां की निर्मम हत्या कर दी गयी. आठ महीने के पुत्र व पत्नी की हत्या का आरोप पति पर लगा है.

  • पशु चिकित्सा अधिकारी से मारपीट

    इलाज के दौरान गाय के मर जाने के बाद एक पशु चिकित्सा पदाधिकारी के साथ मारपीट की गई है. इस सिलसिले में 2 लोगों के खिलाफ थाने में नामजद शिकायत दर्ज कराई गई है. बेचारे पशु चिकित्सा पदाधिकारी इतने डरे हुए हैं कि वह विधाननगर छोड़कर शिव मंदिर में शरण लिए हुए हैं. यह घटना विधाननगर में घटी है.

  • प्रधानमंत्री के सभास्थल को लेकर छाये संशय के बादल

    प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जनसभा आगामी 8 फरवरी को जलपाईगुड़ी जिले के मयनागुड़ी ब्लॉक के चुड़ाभंडार में होने वाली है. लेकिन अभी से इस जनसभा पर राजनीति शुरू हो गयी है. एक तरफ चुड़ाभंडार के किसानों ने अपने खेतों में लगी फसलों की बर्बादी की आशंका के साथ मयनागुड़ी थाने में शिकायत दर्ज करायी है, जिसका नेतृत्व तृणमूल के स्थानीय नेताओं ने दिया है.

  • खुल सकते हैं डुआर्स के तीन चाय बागान

    डुआर्स के तीन बंद पड़े चाय बागानों के खुलने की संभावना दिख रही है. सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, अलीपुरद्वार जिले के कालचीनी ब्लॉक स्थित मधु चाय बागान, मादरीहाट-बीरपाड़ा ब्लॉक स्थित बंदापानी चाय बागान और जलपाईगुड़ी जिले के सुरेंद्र नगर चाय बागान को नये मालिकों के हाथों में देने के लिए प्रशासन जल्द ही टेंडर निकलने जा रहा है.

  • साहित्यकार राजेंद्र यादव मंच का मेयर ने किया उदघाटन

    हिंदी गवेषक परिषद एवं आसनसोल नगर निगम हिंदी अकादमी ने शनिवार को उषाग्राम स्थित हिंदी भवन के सभागार में दोदिवसीय सांस्कृतिक कार्यक्रम ‘हिंदी संगम’ का आयोजन किया. मेयर जितेंद्र तिवारी ने साहित्यकार राजेंद्र यादव मंच का उदघाटन किया. प्रथम दिन लघु नाटक एवं कविता पोस्टर प्रतियोगिता हुई.

  • कांकड़तला से दो ड्रमों में रखे बम बरामद

    बीरभूम जिले के कांकड़तला थाना पुलिस ने बडरा गांव के पास धान खेत में छापेमारी कर दो ड्रमों में रखा सैकड़ों बम बरामद किया. इन्हें निष्क्रिय करने के लिए बम स्क्वायड को सूचना दी गई है.

  • रानीगंज में अग्नि कन्या मंच का उद्घाटन

    मेयर जितेंद्र तिवारी ने शनिवार को पंजाबी मोड़ छह-सात नंबर इलाके में आसनसोल नगर निगम प्रशासन निर्मित अग्नि कन्या मंच का उद्घाटन किया.

  • रहमतनगर: फांसी लगा युवती ने की आत्महत्या

    हीरापुर थाना अंतर्गत रहमतनगर निवासी सर्वणा खातून (16) ने मानसिक तनाव में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली.

  • वारंटी हीरापुर के नरसिंहबांध से गिरफ्तार

    कोर्ट के आदेश की अवहेलना कर नियमित रूप से कोर्ट की तारीख में पेश न होने के कारण आसनसोल जिला कोर्ट से जारी गिरफ्तारी वारंट के आधार पर हिरापुर थाना पुलिस ने नरसिंहबांध से वारंटी दीना साव को गिरफ्तार किया.

  • स्थापना दिवस पर बीबी कॉलेज की पदयात्रा

    बीबी कॉलेज की स्थापना के 75 वर्ष पूरे होने पर कॉलेज ने शनिवार को प्लेटिनम जुबली समारोह का आयोजन किया. राज्य के श्रम, विधि व पीएचईडी मंत्री सह कॉलेज के गवर्निंग बॉडी मलय घटक तथा अड्डा चेयरमैन तापस बनर्जी के नेतृत्व में कॉलेज परिसर से पदयात्रा निकाली गयी.

  • वाहन चेकिंग अभियान में दो गिरफ्तार, रिहा

    आसनसोल उत्तर थाना पुलिस ने इलाके में वाहन चेकिंग अभियान चलाकर लापरवाही व तेजगति से वाहन चलाने के आरोप में चालक उपेंद्र कुमार दास को गिरफ्तार किया. साथ ही उसका वाहन भी जब्त किया. आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने अभियान के तहत इसी आरोप में चालक सजल माझी को गिरफ्तार कर उसका वाहन जब्त किया.

  • बाइक चोरी में पुलिस रिमांड से लौटा आरोपी

    बाराबनी थाना अंतर्गत पानुरिया से तपन कुमार मंडल की बाइक उनके घर के पास से चोरी करने के मामले में पुलिस ने शेर अली को गिरफ्तार किया था. कोर्ट में उसे पेश कर उसे रिमांड पर लिया था.

  • मार्च तक मंडल में रद्द रहेंगी कई ट्रेनें

    आसनसोल मंडल के सीतारामपुर- झाझा सेक्शन में चल रहे फ्रेट कॉरिडोर के निर्माण कार्य के कारण 31 मार्च तक निर्धारित अवधि में रात 3.15 बजे से लेकर सुबह आठ बजे तक ट्रेन सेवा बाधित रहेगी.

  • कोल इंडिया करेगी 1,065 करोड़ के शेयरों की पुनर्खरीद

    कोल इंडिया लिमिटेड की प्रस्तावित शेयर पुनर्खरीद 1,065 रुपये की हो सकती है और करीब 72 प्रतिशत राशि सरकार के पास जायेगी. कंपनी के सूत्रों ने इसकी जानकारी दी. कोल इंडिया में अभी सरकार की करीब 72 प्रतिशत हिस्सेदारी है.

  • कड़ी सुरक्षा के बीच गणतंत्र बचाओ सभा की तैयारियों को अंतिम रूप

    स्थानीय नेहरू स्टेडियम मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की गणतंत्र बचाओ सभा की तैयारियां कमोवेश पूरी हो चुकी हैं. शनिवार को वे सभा को संबोधित करेंगे. इसके साथ ही वे पूर्व रेलवे के समारोह में अंडाल-सैंथिया-पाकुड़-मालदा तथा खाना-सैंथिया के बीच विद्युतीकरण योजना का भी उद्घाटन करेंगे. इसके पहले वे ठाकुरनगर में सभा को संबोधित करेंगे.

  • नमो की जीत के लिए पानागढ़ में रुद्राभिषेक

    पानागढ़ में भारतीय वैश्य महासभा ने आगामी लोकसभा चुनाव में नरेंद्र् मोदी की जीत सुनिश्चित करने के लिए रेलवे कॉलोनी शिव मंदिर प्रांगण में रुद्राभिषेक एवं हवन पूजन किया.

  • नौकरीपेशा मध्यम वर्ग को उपहार, व्यवसायी हताश

    चुनावी साल में शुक्रवार को लोकसभा में कोयला, रेल सह वित्त मंत्री (प्रभारी) पीयूष गोयल ने वित्त वर्ष 2019-20 के लिए अंतरिम बजट संसद में पेश किया. शिल्पांचल के चार्टडर्ड एकाउंटेंट ने जहां इसे आम जनता का बजट बताया वहीं व्यवसायियों ने भी इसकी सराहना की है. हालांकि इसके अंतरिम होने के कारण चुनावी संज्ञा भी दी जा रही है.

  • बांकुड़ा : अवैध कोयला खदान धंसने से तीन की मौत

    बांकुड़ा : बड़जोड़ा थाना अंतर्गत ग्राम पंचायत के अधीन बागुली में अवैध कोयला खनन के दौरान भू-धंसान होने से तीन खनिकों की मौत घटनास्थल पर ही हो गयी.

  • सांकतोड़िया : नहीं दूर हुई कोयला अधिकारियों की वेतन विसंगति

    कोयला अधिकारियों के तृतीय वेतन पुनरीक्षण की विसंगतियों तथा महारत्न कंपनी की तर्ज पर पे-अपग्रेडेशन समेत विभिन्न समस्याओं का निदान नहीं हो सका है. आंदोलन की चेतावनी के बाद प्रबंधन ने सकारात्मक पहल कर वार्ता की, पर अब तक कोई ठोस पहल नहीं हो सकी है.

  • आसनसोल : सीबीएसइ ने जारी किये 10वीं, 12वीं के प्रवेश पत्र, इलेक्ट्रॉनिक्स आइटम, मोबाइल फोन पर पाबंदी

    आसनसोल : सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसइ) ने 15 फरवरी से होने जा रही परीक्षाओं के लिए 10वीं और 12वीं कक्षा के प्राइवेट और रेगुलर (नियमित) परीक्षार्थियों के प्रवेशपत्र जारी कर दिये हैं. प्रवेशपत्र सीबीएसइ की ऑफिशियल वेबसाइट पर जारी किये गये हैं. अधिकारिक जानकारी के मुताबिक प्रवेश-पत्रों को नियमित परीक्षार्थी डाउनलोड नहीं कर सकते हैं.

  • आसनसोल : एडीसीपी के चार कर्मियों को मिलेंगे पुलिस मेडल

    आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के चार पुलिस अधिकारी और कर्मी को उनके बेहतर कार्य के लिए पुलिस मेडल से आगामी चार फरवरी को कोलकाता अलीपुर में स्थित उतीर्ण भवन में राज्य पुलिस और कोलकाता पुलिस द्वारा आयोजित समारोह में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पुलिस मेडल से सम्मानित करेंगी. पूरे राज्य में कुल 114 पुलिस अधिकारी व कर्मी सम्मानित होंगे.

  • आसनसोल : फ्लैट आवंटन के लिए कंप्यूटराइज्ड लॉटरी

    राज्य सरकार की निजश्री परियोजना के तहत लाभुकों को फ्लैट आवंटन की प्रक्रिया के तहत गुरुवार को जिला प्रशासन ने रविन्द्