• जाली नोट मामले में आरोपी दोषमुक्त करार

    जाली रुपया छापने, ट्रांसफर करने और जाली रुपये बरामदगी मामले में तीन साल बाद आरोपी सीतारामपुर गांधीनगर निवासी राजेन्द्र रजक बाईज्जत बरी हो गये. आसनसोल जिला अदालत के फास्ट ट्रैक द्वितीय कोर्ट की जज सरन्या सेन प्रसाद ने यह निर्णय दिया. आरोपी के अधिवक्ता समीर भट्टाचार्य ने

  • हत्या बता टोटो चालकों ने किया विरोध प्रदर्शन

    वार्ड नंबर 93 अंतर्गत हटिया तालाब टीना पट्टी निवासी तथा टोटो चालक 32 वर्षीय शंकर राउत उर्फ गोपाल का शव पंजाबी मोड़ फांड़ी पुलिस ने धंधाडीह स्थित सड़क के किनारे से शनिवार की रात बरामद किया. उसके नाक कटे हुए थे. नाक तथा मुंह से रक्त निकला हुआ था. इसे हत्या बताते हुए हत्यारों की

  • नाबालिग को बरामद कर आरपीएफ ने भेजा चाइल्ड लाइन

    पुरुलिया आरपीएफ पोस्ट के कर्मियों ने नाबालिग लड़की को बरामद कर चताइल्ड लाइन को सौंप दिया. पोस्ट प्रभारी संजय हाजरा ने बताया कि खड़गपुर रांची पैसेंजर पुरुलिया स्टेशन के प्लेटफार्म चार पर पहुंची. एएसआई ओएन मिश्रा, कांस्टेबल एसके साहू तथा लेडी कांस्टेबल दीपिका महतो तलाशी कर रहे थे.

  • शीतलपुर कोलियरी इलाके में शराब की अवैध बिक्री धड़ल्ले से

    अंडाल थाना अंतर्गत शीतलपुर कोलियरी एवं गांव में अवैध शराब की बिक्री खुलेआम हो रही है. शंकरपुर कोलियरी तीन नंबर पिट के मदन मोची के परिजनों का दावा है कि अपने वेतन की 50 फीसदी राशि वह शराब पर खर्च करता है. स्थानीय निवासी रेखा देवी, कविता राजभर तथा बबीता देवी आदि ने बताया कि

  • अमरप्रीत हत्याकांड का पुलिस ने किया नाट‍्य रुपांतरण

    अमरप्रीत कौर हत्याकांड में पुलिस ने शनिवार सुबह छह बजे कांड से जुड़े पुलिस रिमांड में मौजूद छह आरोपी विजय प्रसाद, आकाश साहा, अलीशा साहा, परवीन राय, दीपिका साहा और सुप्रिय बक्सी को लेकर घटना का नाट्य रूपांतर किया. पुलिस सभी को लेकर कांड के तीनों लोकेशन जहां अ

  • विश्वभारती में एडमिशन के लिए छात्र ने खून बेचा

    बीरभूम जिले के विश्वभारती में अभावग्रस्त एक छात्र द्वारा भर्ती होने के लिए अपना खून बेचने का मामला सामने आया है. जिले के सिउड़ी थाना के सिउड़ी दो नंबर ब्लॉक के गंटे ग्राम निवासी छात्र सुब्रत दास द्वारा विश्वभारती में एमए ( इतिहास) में भर्ती होने के लिए रुपये जुगाड़ नही होने पर वह अपना खून बेचकर भर्ती होने के लिए अर्थ संग्रह का प्रयास किया.

  • मयूराक्षी नदी का जलस्तर बढ़ा

    शुक्रवार रात से लगातार हो रही बारिश के कारण बीरभूम जिले के सिउड़ी वनसंख्या ग्राम के समीप मयूराक्षी नदी का जलस्तर बढ़ जाने से नदी का पानी गांव में मौजूद ब्रिज के ऊपर से बह रहा है. इससे ग्रामीणों की मुश्किलें बढ़ गयी हैं. गांव के लोगों तथा छात्र-छात्राओं को करीब 5-7 किलोमीटर घूमकर एक स्थान से दूसरे स्थान जाना पड़ रहा है.

  • आर्थिक ढांचे की मजबूती के लिए सेंट्रल बैंक प्रयासरत

    दुर्गापुर के विधाननगर स्थित निजी होटल सभागार में सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया क्षेत्रीय कार्यालय की ओर से 2 दिवसीय शाखा स्तरीय परामर्श व विचार मंथन कार्यक्रम का आयोजन किया गया. मंथन प्रक्रिया कार्यक्रम में बांकुड़ा और दुर्गापुर क्षेत्रीय कार्यालय के अधीन कुल 78 शाखाओं के

  • लगातार हो रही बारिश से जनजीवन बेहाल

    विगत दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण पानागढ़ इलाके का जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. ऐसे में लोगों की जहां परेशानी बढ़ गयी है, वहीं जगह-जगह जलजमाव और निकासी की उपयुक्त व्यवस्था नहीं होने से लोगों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है.

  • हड़िया पीकर गजराज ने मचाया उत्पात, 14 चाय श्रमिक जख्मी

    एक दंतैल हाथी ने हड़िया पीकर दिनभर उत्पात किया. इस घटना में 14 चाय श्रमिकों के जख्मी होने की जानकारी प्राप्त हुई है. घटना बीरपाड़ा मदारीहाट ब्लॉक स्थित दलगांव चाय बागान की है. स्थानीय एवं वन विभाग सूत्र से मिली जानकारी के अनुसार, शुक्रवार की सुबह 5.00 बजे चाय बागान में तीन हाथी घुसे.

  • सांसद रूपा गांगुली का बेटा गिरफ्तार

    अभिनेत्री से भाजपा नेता व सांसद बनीं रूपा गांगुली के बेटे को दक्षिण कोलकाता के एक क्लब की दीवार में अपनी कार से टक्कर मारने के आरोप में गिरफ्तार किया गया. घटना गुरुवार की रात करीब सवा नौ बजे की है. भाजपा नेता के बेटे आकाश मुखोपाध्याय (21) कार से प्रिंस गुलाम मोहम्मद शाह रोड से गुजर रहे थे.

  • शून्य दुर्घटना लक्ष्य हासिल करना चुनौती

    कोयला उत्पादन के कोल इंडिया का लक्ष्य हासिल करने के लिए ईमानदार पहल करनी होगी. गुणवत्तापूर्ण उत्पादन के साथ सुरक्षा के मापदंडों पर ध्यान रखना होगा. कंपनी की आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए उत्पादन लागत कम करना एवं अनावश्यक खर्च पर काबू पाना होगा. इसके लिए अधिकारियों तथा कर्मचारियों को अपनी कार्य संस्कृति में बदलाव लाना होग- उक्त बातें ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड के अध्यक्ष सह

  • आद्रा रेल मंडल ने जीते कई उत्कृष्ट पुरस्कार

    आद्रा मंडल में स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मंडल रेल प्रबंधक नवीन कुमार ने एसइआरएसओ स्टेडियम में राष्ट्रीय ध्वज फहराया. शाखा अधिकारी, दक्षिण पूर्व रेलवे महिला कल्याण संगठन की सदस्य, मान्यता प्राप्त यूनियन एंव एसोसिएशनों के प्रतिनिधि, सभी रेलवे स्कूलों के अध्यापक-अध्यापिकाएं, स्कूल के बच्चे, रेल कर्मी एंव साधारण नागरिकों ने तिरंगे को सलामी दी. आरपीएफ विंग, स्काउट और गाइड्स

  • अर्द्धरात्रि को तृणमूल कार्यालयों में मनाया गया आजादी का जश्न

    तृणमूल सुप्रिमो ममता बनर्जी के निर्देशानुसार मेयर सह जिला तृणमूल अध्यक्ष मेयर जितेंद्र तिवारी, राज्य के श्रम व विधि मंत्री मलय घटक ने 14 अगस्त की मध्य रात्रि को उषाग्राम स्थित हिंदी भवन परिसर के अग्निकन्या मंच पर राष्ट्रीय ध्वज फहराया और शहीदों को श्रद्धांजलि दी. कर्नल दिप्तांशू, पश्चिम

  • तीन बेटे व मां दर-दर भटकने को है मजबूर

    वार्ड संख्या 51 अंतर्गत श्रीपल्ली उद्यन संघ निवासी इला गांगुली (80) को परिजनो की उपेक्षा के कारण तरूण संघ स्थित शिवमंदिर में दिन काटने की विवशता है. स्थानीय निवासियो ने बताया कि इला अपने छोटे बेटे अनिर्वाण गांगुली के साथ श्रीपल्ली में रहती थी. बीते वर्ष उसके लडके ने घर से निकाल दिया.

  • बोल कर ऑनलाइन ट्रांजेक्शन का ऐप बनाने वाले नितिन को आइआइटी खड़गपुर करेगा सम्मानित

    बोल कर ऑनलाइन ट्राजेक्शन करनेवाले ऐप बनाने के लिए आइआइटी खड़गपुर ने अपने पूर्व छात्र और Niki.ai के संस्थापक नितिन बाबेल को यंग अलम्नाई अचीवर अवार्ड (वाईएएए) 2019 से सम्मानित करने की घोषणा की है. यह पुरस्कार आइआइटी खड़गपुर परिसर में 18 अगस्त को संस्था के फाउंडेशन डे के अवसर पर दिया जायेगा.

  • शून्य दुर्घटना लक्ष्य हासिल करना चुनौती

    कोयला उत्पादन के कोल इंडिया का लक्ष्य हासिल करने के लिए ईमानदार पहल करनी होगी. गुणवत्तापूर्ण उत्पादन के साथ सुरक्षा के मापदंडों पर ध्यान रखना होगा. कंपनी की आर्थिक स्थिति बेहतर बनाने के लिए उत्पादन लागत कम करना एवं अनावश्यक खर्च पर काबू पाना होगा.

  • घर से विज्ञान तक सेल की है मौजूदगी

    आईएसपी बर्नपुर के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एके कमलाकर ने स्वतंत्रता दिवस पर गुरूवार को बर्नपुर स्टेडियम में झंडोत्त्लन किया. केन्द्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआइएसएफ) के जवान तथा एनसीसी कैडेट्स ने राष्ट्रीय ध्वज को सलामी दी. सीआईएसएफ के जवानो द्वारा सीईओ श्री कमलाकर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया.

  • अनजाने में भी न करें राष्ट्रीय ध्वज का अपमान: मेयर जितेंद्र

    मेयर सह जिला तृणमूल अध्यक्ष जितेंद्र तिवारी ने तृणमूल कार्यकर्ताओं एवं नागरिकों से स्वतंत्रता दिवस के समारोहों के आयोजन के बाद तेज हवाओं से सड़कों और अन्य स्थानों पर पड़े रहने वाले राषष्ट्रीय ध्वज को ससम्मान उठाकर उपर्युक्त स्थान पर संग्रह करने का निर्देश दिया.

  • पुलिसिया लापरवाही ने अपराधियों को अमरप्रीत की हत्या का दिया मौका

    आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत धेमोमेन न्यू कॉलानी निवासी सह इसीएल कर्मी बलकार सिंह की इकलौती बेटी अमरप्रीत कौर के हत्याकांड में आधा दर्जन अपराधियों की गिरफ्तारी कर भले ही पुलिस अपनी पीठ थपथपा रही है कि उसने कम से कम समय में हत्याकांड का खुलासा कर लिया है.

  • न्याय की मांग को लेकर घंटों जाम रहा जीटी रोड

    न्याय की मांग को लेकर सिख संगत ने बुधवार को अमरप्रीत कौर के शव के साथ भगत सिंह मोड में विरोध प्रदर्शन किया. दोपहर 12.55 बजे से लेकर 2.56 बजे तक भगत सिंह चौराहे पर वाहनों का परिचालन ठप रहा. प्रदर्शनकारियों ने सड़क के चारो ओर बाइक खड़ी कर मुख्य सड़क को जाम कर दिया.

  • हत्याकांड में छह आरोपियों की गिरफ्तारी

    आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने बुधवार को धेमोमेन कोलियरी निवासी सह ईसीएल कर्मी बलकार सिंह की पुत्री अमरप्रीत कौर (17) हत्याकांड में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनमें से चार को बुधवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम के समक्ष कोर्ट में पेश किया. एडीसीपी (सेंट्रल) सायक दास ने मंगलवार की देर शाम एसीपी (एपी) स्वपन दत्त तथा निरीक्षक (डीडी) देवज्योति साहा के साथ जांच की समीक्षा की.

  • ह्यूमन राइट काउंसिल ने कराया दर्जनों को भोजन

    भारत के 73 वें स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर ह्यूमेन राइट काउंसिल ने रानीगंज स्टेशन बस स्टैंड के बाहर बैठे भिखारियों को भोजन कराया. काउंसिल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जगजीत सिंह ने बताया कि इससे सदस्यों को काफी सुकून मिला.

  • विभिन्न बाजारों में हुई राखी की जमकर बिक्री

    भाई बहन के पवित्र रिश्ते के पर्व रक्षाबंधन को लेकर बाजार में जम कर खरीददारी हो रही है. बहनों ने उल्लास के साथ खरीदारी की. विभिन्न किस्मों की राखियों से बाजार की दुकानें पटी हैं. बुधवार को ही दोस्ती एवं भाईचारे के संदेश के उद्देश्य से विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में राखी बांधने का सिलसिला शुरू हो गया.

  • 95 वर्षीय कालीपद को सफलता से लगाया पेसमेकर, मिला जीवन

    हृदय रोग से आक्रांत 95 वर्षीय मरणासन्न कालीपद सरकार को रानीगंज अंचल के प्रसिद्ध कार्डियोलॉजिस्ट डॉक्टर दिवेन्दु दास ने ऑपरेशन कर पेसमेकर बिठाकर नया जीवन दिया. आसनसोल निवासी कालीपद का हार्ट ब्लॉक हो जाने के कारण चिंताजनक स्थिति में परिजनों ने रानीगंज के आनंद लोक अस्पताल में भर्ती कराया.

  • बेटियों को मिला बेटों के समान सम्मान, दायित्व

    महकमाशासक तथा दुर्गापुर नगर निगम प्रशासन के सहयोग से बुधवार को सिटी सेंटर स्थित सृजनी प्रेक्षागृह हॉल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की कन्याश्री योजना पर कन्याश्री दिवस मनाया गया. महकमाशासक अनिर्माण कोले, उपमेयर अनंदिता मुखर्जी, एमएमआईसी (शिक्षा) अंकिता चौधरी आदि उपस्थित थी.

  • पर्यावरण अनुकूल राखियां बनाई स्वयंसेवी महिलाओं ने

    रक्षा बंधन त्योहार पर नगर निगम के एनयूएलएम विभाग की स्वयंसेवी महिलाओं ने विशेष प्राकृतिक सामग्रियों से पर्यावरण अनुकूल राखियों का निर्माण किया. इनके निर्माण में सरसों, सेव, संतरे, नासपाती के बीज, पटल, कोंहडा के बीच, इलायची, लौँग, काजू, काले पिले सरसों, चावल, धान, गेहुं, जूट आदि का उपयोग किया गया है.

  • अपराध. चेलीडंगाल से लापता हुई स्कूली छात्रा अमरप्रीत का शव मिला अपकारगार्डेन इलाके में

    आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत धेमोमेन न्यू कॉलानी निवासी सह इसीएल कर्मी बलकार सिंह की तीन दिनों से लापता बेटी अमरप्रीत कौर (16) का शव सोमवार की देर रात दो बजे पुलिस ने अपकार गार्डेन इलाके से बरामद किया तथा पोस्टमार्टम के लिए आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया. इसकी सूचना मिलने के बाद आक्रोशित परिजनों ने मंगलवार को अस्पताल परिसर में भारी हंगामा किया. उनका आरोप था कि पहले तो पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से ही नहीं लिया.

  • चार सौ अतिरिक्त आरपीएसएफ कर्मी तैनात

    स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर यात्री सुरक्षा के मद्देनजर आसनसोल रेल मंडल अंतर्गत स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. सुरक्षा के मद्देनजर चार सौ अतिरिक्त आरपीएसएफ के जवानों को मंडल के विभिन्न स्थानों पर तैनाती की गयी है. डॉग स्क्वायड की टीम स्टेशनों एवं ट्रेनों में नियमित जांच कर रही है.

  • कन्याश्री की छात्राएं जुड़ेंगी इस अभियान से

    विभिन्न जिलों में डेंगू बीमारी को नियंत्रित करने तथा इसके प्रति जागरूकता फैलाने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कन्याश्री योजना से जुड़ी स्कूली छात्राओं को मैदान में उतारने का निर्णय लिया है. कोलकाता नगर निगम सहित राज्य के 23 जिलों के लिए बड़ी राशि मंजूर की गई है. हर प्रखंड के लिए एक-एक लाख और नगरपालिकाओं के लिए 50-50 हजार रुपये की राशि आवंटित की गई है.

  • ग्लोबल वार्मिंग थीम पर आधारित झूलन उत्सव

    श्री सीतारामजी मंदिर कमेटी ने चारदिवसीय झूलन उत्सव का थीम ग्लोबल वार्मिंग पर नियंत्रण को बनाया है. उत्सव का उद्घाटन समाजसेवी उज्जवल पातेसरिया तथा राजकुमार सर्राफ ने किया. श्री पातेसरिया ने कहा कि सीताराम मंदिर भक्तों के लिए आस्था का प्रमुख केंद्र है. कई वर्षों से मंदिर कमेटी सावन माह के अंत मे झूलन उत्सव का आयोजन करती है.

  • 79 उद्योगपतियों, व्यवसायियों को दिया पानी चोरी का नोटिस

    लोक स्वास्थ्य व अभियंत्रम विभाग (पीएचईडी) की वाटर सप्लाई पाइप लाइन से अवैध कमर्शियल कनेक्शन लेने के मामले में आसनसोल महकमा के 79 उद्योगपतियों और व्यवसायियों को विभाग के कार्यकारी अभियंता (आसनसोल मेकेनिकल डिवीजन) ने कारण बताओ नोटिस जारी किया. सात दिन में जबाब मांगा गया कि पानी चोरी के अपराध में जुर्माना और कानूनी कार्यवाई क्यों न की जाये?

  • भामुरिया में मिड डे मील शेड का िकया गया शिलान्यास

    नितुरिया के भामुरिया शशिमुखी माध्यमिक विद्यालय में मिड डे मील के लिए पांच लाख रुपये की लागत से शेड निर्माण के लिए शिलान्यास किया. पंचायत समिति के उपाध्यक्ष शांति भूषण प्रसाद यादव ने बताया कि विश्व बैंक द्वारा मिड डे मील कोष से मुहैया करवाई गई राशि से नितुरिया पंचायत समिति के सौजन्य से यहां मिड डे मील की शेड के लिए आधारशिला रख गया.

  • हर-हर महादेव के जयकारों से गूंजा शिल्पांचल

    श्रावण माह की अंतिम सोमवारी को शिल्पांचल के शिवालयों एवं मंदिरों में बाबा भोलेनाथ के दर्शनार्थियों की भारी भीड रही. आसनसोल के शिवालयों में भगवान भोलेनाथ के जलाभिषेक के लिए सुबह से ही श्रद्धालू पहुंचने लगे थे. हर हर महादेव, बम भोले और जय शिव शंकर के जयकारों से शिवालय गुंजायमान होते रहे.

  • होमियोपैथी कॉलेज में बढ़ेंगी चिकित्सा सुविधाएं

    आसनसोल होमियोपैथी कॉलेज की गर्वनिंग बॉडी के पदाधिकारियो ने सोमवार को कॉलेज परिसर स्थित सभागार में समीक्षा बैठक की. कमेटी अध्यक्ष श्रम, विधि व न्याय मंत्री मलय घटक, प्राचार्य डॉ बीजे चटर्जी, डॉ श्यामल सान्याल, प्रशासक आरके मंडल आदि उपस्थित थे. बैठक में कॉलेज के विकास कार्यो की प्रगति के बारे में जानकारी ली गयी.

  • हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी ईद-उल-अजहा

    कुर्बानी का त्योहार ईद उल अजहा सोमवार को दुर्गापुर के विभिन्न इलाके में हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. मस्जिदों में विशेष नमाज अता की गई. नमाजियों ने एक-दूसरे से गले मिलकर ईद-उल-अजहा की मुबारकबाद दी. युवकों तथा बच्चों ने पूरे दिन जमकर मस्ती की. सभी नमाजी नये-नये कपड़ों में मस्जिदों में पहुंचे थे.

  • रेलवे की नौकरी के नाम पर 5.70 लाख की ठगी, प्राथमिकी

    रेल में नौकरी दिलाने के नाम पर मेमारी थाना अंतर्गत बैद्यडांगा निवासी तपन कुमार सरकार से पांच लाख 70 हजार रुपये हड़पने की शिकायत पीड़ित ने थाने में दी. आरोप है कि थाना प्रभारी ने शिकायत दर्ज करने से इंकार कर दिया. पुलिस अधीक्षक को भी सूचित किया गया.

  • पुण्यतिथि पर खुदीराम पर को श्रद्धांजलि

    शहीद खुदीराम बसु की पुण्यतिथि पर नगर निगम के संस्कृति विभाग ने रविवार को समारोह आयोजित कर उन्हें श्रद्धांजलि दी. आसनसोल साउथ थाना के निकट स्थित उनकी प्रतिमा पर न

  • तृणमूल के खिलाफ जनाक्रोश बनेगा हथियार

    वर्ष 2021 में होनेवाले पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी केंद्र सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं को अपना आधार बनायेगी. इसके साथ ही राज्य सरकार के खिलाफ जनाक्रोश को भी मुद्दा बना कर कटमनी जैसे मुद्दों को आम लोगों के बीच ले जाया जायेगा. शनिवार से शुरू पार्टी के दोदिवसीय चिंतन शिविर का समापन निजी होटल में हुआ.

  • सीबीएसइ ने 10 वीं, 12 वीं कक्षा की परीक्षा के तय किया फीस स्लैब

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसइ) ने कक्षा 10 वीं और 12 वीं कक्षा की परीक्षा वर्ष 2020 के लिए परीक्षा फीस स्लैब जारी कर दिया है. दोनों कक्षाओं की परीक्षा के लिए बिना लेट फीस 1500 रुपये तय की गई है. इसके अलावा स्लैब में कई अन्य फीसों को भी शामिल किया गया है.

  • धारा 370 हटाने के विरोध में रही तृणमूल

    भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दिलीप घोष ने कहा कि जम्मू कश्मीर से धारा 370 तथा 35ए धारा को हटाये जाने का समर्थन राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के सांसदों ने लोक सभा और राज्यसभा में नहीं किया. र भी यह बिल दोनों सदन में पास हो गया. देश के लोगो ने जम्मू कश्मीर से इन धाराओं को हटाएं जाने से खुशियाँ मनाई.

  • सेक्स वीडियो की नकल में चली गयी जान

    आसनसोल निवासी तथा वर्ष 2014 से पटना के नेहरू नगर में रह रहे 24 वर्षीय तन्मय भट्टाचार्या का शव पाटलिपुत्र थाना पुलिस ने उसे आवास से बरामद किया. वह मेडिकल कंपनी में मेडिकल प्रतिनिधि के रूप में कार्यरत था. पुलिस जांच अधिकारी के अनुसार वह सेक्स वीडियो को देख कर उसका नकल कर रहा था.

  • घपला : ठेका श्रमिक बनने गये मोहिशिला, बर्दवान के दो युवक बने बंधक जयपुर में

    जयपुर (राजस्थान) में कंपनी की राशि गबन कर भागनेवाले ठेकेदार बिट्टू बर्मन के दो कर्मियों को कंपनी ने बंधक बना रखा है. इन कर्मियों के परिजनों ने आसनसोल साउथ थाना में उसके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई तथा अपने बेटों की घरवापसी की मांग की. पुलिस ने आरोपी बिट्टू को गिरफ्तार कर लिया है. दोनों कर्मियों की रिहाई के लिए प्रयास जारी है.

  • मंगलपुर में डीवाईएफआई का धरना

    डीवाईएफआई रानीगंज लोकल कमेटी ने शनिवार को मंगलपुर औद्योगिक नगरी स्थित वर्षों से बंद पड़ी हुगली जुट मिल को चालू करने सहित विभिन्न मांगों के समर्थन में साढ़े तीन घंटो तक धरना दिया तथा प्रदर्शन किया. विधायक रुनु दत्त, डीवाईएफआई के जिला सचिव हेमंत प्रभाकर, जिला अध्यक्ष अनामिका सरकार, रानीगंज लोकल कमेटी अध्यक्ष प्रदीप दास, सचिव सागर बनर्जी आदि उपस्थित थे.

  • विस चुनाव पर दो दिवसीय चिंतन शिविर

    वर्ष 2021 में होनेवाले पश्चिम बंगाल राज्य विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर शनिवार से भारतीय जनता पार्टी का दो दिवसीय चिंतन शिविर सिटी सेंटर स्थित निजी होटल में शुरू हुआ. राज्य भाजपा प्रभारी कैलाश विजयर्वीय, भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, केंद्रीय राज्यमंत्री देवश्री चौधरी, केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो, सांसद डॉ सुभाष सरकार, सांसद एसएस अहलूवालिया, सांसद सौमित्र खां,

  • स्वतंत्रता दिवस पर आरपीएफ ने बढ़ायी सुरक्षा

    स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर मंडल रेल के सुरक्षा विभाग ने रेल मंडल अंतर्गत विभिन्न स्टेशनों पर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी है. मंडल अंतर्गत सभी स्टेशनों एवं यात्री ट्रेनों में वर्दी एवं सादे लिबास में विशेष सुरक्षा बलों को गश्त लगाने के निर्देश जारी किये गये हैँ. स्टेशनों के भीतरी एवं बाहरी परिसरों पर आरपीएफ बलों को तैनात किया गया है.

  • बंगाल में भाजपा का मंथन सत्र शुरू, विधानसभा चुनावों पर नजर

    कोलकाता : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की पश्चिम बंगाल इकाई ने पश्चिम बर्दवान जिला के दुर्गापुर में शनिवार को दो दिवसीय मंथन सत्र की शुरुआत की, ताकि वर्ष 2021 में होने वाले राज्य विधानसभा चुनावों की खातिर पार्टी कार्यकर्ताओं को प्रशिक्षित किया जा सके. पार्टी सूत्रों ने बताया कि लोकसभा चुनावों के परिणाम के बाद ‘चिंतन बैठक’ पार्टी की पहली बड़ी बैठक है.

  • सितंबर के पहले सप्ताह से हड़ताल

    आसनसोल मिनी बस एसोसिएशन ने ऑल बंगाल बस मिनी बस समन्वय समिति के सहयोग से शुक्रवार को अपकार गार्डेन स्थित मिनी बस एसोसिएशन के सभागार में राज्य के सभी जिलों के प्रतिनिधियों को लेकर विस्तारित कार्यकारी समिति की बैठक की. ऑल बंगाल बस, मिनी बस समन्वय समिति के अध्यक्ष प्रणव कांति माणी,

  • सतग्राम प्रोजेक्ट में श्रमिकों ने किया विरोध प्रदर्शन, सभा

    सातग्राम एरिया अंतर्गत नीमडांगा स्थित सातग्राम प्रोजेक्ट में सीटू, एचएमएस एवं एआईटीयूसी ने संयुक्त रूप से शुक्रवार को केन्द्र सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के विरोध में प्रदर्शन किया तथा सभा की. सीएमएसआई (सीटू) के एरिया सचिव सह राज्य कमेटी सदस्य देवीदास बनर्जी ने कहा कि वर्ष 2014 में पूरे बहुमत के साथ केन्द्र सरकार में बीजेपी आई.

  • मैक्सिलोफेसिअल सर्जरी का सफल ऑपरेशन

    सड़क दुर्घटना में बुरी तरह जख्मी हुई कुल्टी निवासी पायल सिंह के चेहरे का आसनसोल एचएलजी अस्पताल में मक्सिलोफेसिअल सर्जरी का सफल ऑपरेशन किया गया. अस्पताल के मक्सिलोफेसिअल विषेशज्ञ सर्जन डॉ सिद्धार्थ शर्मा के नेतृत्व में तीन सदस्यीय टीम ने आठ घंटे के लगातार ऑपरेशन के दौरान श्रीमति सिंह के

  • बीमारी में कोयला कर्मी लेंगे पीएफ से 15 फीसदी एडवांस

    कोयला कामगार अब बीमारी के नाम पर सीएमपीएफ में जमा कुल रकम की 15 प्रतिशत राशि एडवांस के रूप में ले सकेंगे. सूत्रों ने बताया की कोयला कामगारों को एडवांस उसी स्थिति में मिलेगा, जब कंपनी के ई-पैनल अस्पतालों में इलाज की सुविधा नहीं होगी. एडवांस राशि प्राप्त करने के लिए सीएमपीएफ मेंबर को आवश्यक दस्तावेज जमा करना होगा.

  • दिल्ली–हावड़ा रेल मार्ग पर ट्रेनों की गति होगी 160 किमी/ घंटा

    केंद्र सरकार ने दिल्ली-हावड़ा रेल मार्ग पर ट्रेनों की गति 160 किलोमीटर प्रति घंटा तक बढ़ाने के रेलवे बोर्ड के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी है. यह रेल मंत्रालय के 100 दिनों के एजेंडे का हिस्सा था. यह फैसला सोमवार को हुई कैबिनेट की बैठक में लिया गया. लेकिन उसे बुधवार को सार्वजनिक किया गया.

  • इकलौते पुत्र का अंगदान किया शोकाकुल दंपती ने

    बल्लभपुर ग्राम पंचायत इलाके के निवासी तथा सरकारी कर्मचारी सोमनाथ घोष एवं उनकी स्त्री चंदना घोष ने अपने इकलौते 19 वर्षीय पुत्र सौरव नील घोष के विभिन्न अंगों का दान किया. सनद रहे कि सड़क दुर्घटना में सौरव गंभीर रूप से घायल हो गया था. इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी.

  • कोलफील्ड एक्सप्रेस में घुसा बंदर, मची अफरा-तफरी

    डाउन धनबाद हावड़ा कोल्डफील्ड ट्रेन में गुरूवार को ट्रेन में एक बंदर के प्रवेश करने से यात्रियों में हड़कंप मच गया. यात्रियों ने इसे आरपीएफ तथा जीआरपी की लापरवाही कगा परिणाम बताया. जनरल बोगी में बंदर ने प्रवेश किया, जिसके कारण यात्रियों के बीच अफरा-तफरी मच गई. हालांकि बंदर ने किसी को काटा नहीं.

  • पूर्व कोयला कर्मियों को न्यूनतम एक और अधिकतम 45 हजार रुपये की मिलेगी पेंशन

    कोयला कर्मियों व अधिकारियों को अब न्यूनतम एक हजार तथा अधिकतम 45 हजार रुपए की पेंशन मिलेगी़. साथ ही पेंशन का फिक्सेशन रिटायरमेंट के अंतिम दस माह के बजाय 30 माह के वेतन के आधार पर किया जायेगा -उक्त बातें सीएमसीएफ एक्ट में संशोधन के लिए तैयार प्रस्ताव में कहीं गई है़.

  • एक साल बाद मिला लाभुकों को समव्याथि परियोजना का लाभ

    सालानपुर प्रखंड के देंदुवा ग्राम पंचायत अंतर्गत राज्य सरकार की समव्याथि परियोजना का लाभ लोगों को नहीं मिलने के मुद्दे पर बुधवार को ‘प्रभात खबर’ में खबर प्रकाशित होने के बाद जिलाधिकारी शशांक सेठी ने इस मुद्दे को संज्ञान में लिया और प्रखंड के बीडीओ तपन सरकार को तत्काल कार्रवाई का आदेश दिया. इसके बाद बुधवार दोपहर बरसात में भींगते हुए पंचायत कार्यालय के अधिकारी लाभुकों को ढूढ़ने लगे. घर-घर जाकर परियोजना की दो हजार रुपये की राशि लाभुकों को पहुंचाया.

  • शिल्पांचल की विशिष्ट महिलाओं ने सुषमा स्वराज को याद किया

    देश की पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के निधन को लेकर शिल्पांचल के लोग भी दुखी हैं. यहां की कुछ विशिष्ट महिलाओं ने उनके निधन पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की है. इनर व्हील क्लब ऑफ दुर्गापुर की अध्यक्ष अनीता माहेश्वरी का कहना है कि वह एक बड़ी राजनेता होने के साथ अच्छी वक्ता भी थीं.

  • मेरी भी शिकायत सीएम से कर सकते हैं : मुकुल बनर्जी

    जामुड़िया ब्लॉक दो के तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष मुकुल बनर्जी राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पहल ‘दीदी से बोलो’ को जन-जन तक पहुंचाने की कोशिश में जुटे हैं. उनके नेतृत्व में केंदा स्थित तृणमूल कांग्रेस कार्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन का आयोजन किया गया.

  • नौकरी दिलाने के नाम पर लाखों रुपये ठगनेवाला गिरफ्तार

    दुर्गापुर स्टील प्लांट (डीएसपी) में स्थाई नौकरी दिलाने के नाम पर दर्जनभर से अधिक लोगों से करीब 62 लाख रुपये ठगने के आरोप में अंडाल थाने की पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है. बुधवार को आरोपी को दुर्गापुर अनुमंडल अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान आरोपी को चार दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

  • धारा 370 हटाने के विरोध में माकपा का जुलूस

    जम्मू कश्मीर में धारा 370 हटाये जाने के प्रतिवाद में बुधवार की संध्या रानीगंज माकपा जोनल कमेटी के द्वारा एक प्रतिवाद जुलूस रानीगंज के एनेसबी रोड स्थित डॉलफिन मैदान से निकाली गयी. यह जुलूस जब नारा लगाते हुए रानीगंज के सीआर रोड में पहुंची तो रानीगंज पुलिस ने जुलूस को आगे बढ़ने से रोक दिया.

  • सेफ ड्राइव, सेव लाइफ के लिए जागरूकता अभियान

    आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट की ओर से मेन गेट इलाके में बुधवार को सेफ ड्राइव, सेव लाइफ के तहत जागरूकता शिविर का आयोजन किया. इस दौरान एसीपी ट्रैफिक एस समंता, दुर्गापुर नगर निगम के एमआइसी राखी तिवारी,धर्मेंद्र यादव, पार्षद मानस राय, दुर्गापुर ट्रैफिक व्यवस्था के टीआई तारक नाथ मल्लिक, ट्रैफिक ओसी मो. अली, दुर्गापुर थाना प्रभारी गौतम तालुकदार,

  • काजी नजरूल यूनिवर्सिटी में ऑनलाइन आवेदन आरंभ

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी में नये सत्र 2019-20 के लिए एमए, एमकॉम, एमएससी व अन्य स्नातकोत्तर पाठयक्रमों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन आरंभ किये गये. दाखिला संबंधी सारी प्रक्रियाएं ऑनलाइन की जायेंगी. यूनिवर्सिटी स्तर से ऑनलाइन दाखिले संबंधी अधिसूचना पूर्व में जारी कर दी गयी है.

  • विष्णुपुर बस स्टैंड व्यवसायी कल्याण समिति ने किया पथावरोध

    बस स्टैंड इलाके में तेज गति से निर्माण कार्य करके व्यवसायियों के हाथों दुकान हस्तांतरण किये जाने की मांग को लेकर विष्णुपुर बस स्टैंड व्यवसायी कल्याण समिति के द्वारा रसिकगंज इलाके में विरोध प्रदर्शन के साथ पथावरोध किया गया, जो कि सुबह दस बजे से बारह बजे तक चला. पुलिस के हस्तक्षेप के बाद अवरोध हटाया गया.

  • बीसी कॉलेज के हिंदी और उर्दू विभाग के स्टूडेंट्स ने मुंशी प्रेमंचद को किया याद

    प्रेमचंद जयंती के उपलक्ष्य में सोमवार को विधानचंद्र कॉलेज के हिन्दी तथा उर्दू विभाग द्वारा सोमवार को बीसी कॉलेज के सभागार में एक समारोह आयोजित किया गया. जिसमें लेखक सह कथाकार शिवकुमार यादव, हिन्दी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ विजय नारायण सिंह, प्राध्यापक निशिकांत तिवारी, प्राध्यापिका रिंकू साव, मौसमी सिंह, आल्या शेख, उर्दू विभाग के प्राध्यापक शकील अहमद खान, तनवीर खान, प्राध्यापिका सुहाना परवीन आदि उपस्थित थी.

  • संवेदनशील इलाकों में पुिलस कर रही रूट मार्च

    केंद्र सरकार की ओर से सोमवार को जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 35 ए और 370 वापस लेने के बाद देशभर में भाजपा कर्मियों के जश्न मनाने को लेकर इलाके में तनाव न फैले, इसे ध्यान में रखते हुए पुलिस कमिश्नरेट के विभिन्न थाना क्षेत्र के संवेदनशील इलाकों में सोमवार से नौ अगस्त तक आठ घंटे तक पुलिस रुट मार्च करने का आदेश जारी किया गया जि

  • किशोर फैंस क्लब ने किशोर दा की जयंती मनायी

    स्थानीय कुल्टी क्लब में पार्श्वगायक स्व. किशोर कुमार की जयंती पर किशोर फैंस क्लब (कुल्टी) ने संगीत समारोह का आयोजन किया. उद्घाटन में बच्चों ने केक काटा. क्लब ने अतिथियों को मोमेंटो तथा पौधा देकर सम्मानित किया. बड़ी संख्या में पुराने गायक मौजूद थे.

  • अनुच्छेद 370 : दुर्गापुर के लोगों ने केंद्र सरकार के फैसले को सराहा

    कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाये जाने के निर्णय से शिल्पांचलवासी भी उत्साहित हैं. लोगों ने सरकार के इस फैसले का जोरदार समर्थन किया. शहर के समाजसेवी राकेश भट्टड़ ने इसके लिए सरकार को साधुवाद दिया. कहा कि अनुच्छेद 370 निष्प्रभावी कर केंद्र सरकार आतंकवाद को जड़ से समाप्त करने जा रही है.

  • सर्जरी चिकित्सकों को मिलेगा प्रशिक्षण

    सर्जरी चिकित्सा में ऑपरेशन करने की दक्षता बढ़ाने के लिए मानव पुतले के उपयोग की प्रशिक्षण व्यवस्था भारत सरकार एवं जॉनसन एंड जॉनसन ने शुरू की है. ऑपरेशन यंत्र सुसज्जित वाहन के भीतर प्रशिक्षण की व्यवस्था की गई है. चार दिनों तक चलने वाले प्रशिक्षण में सर्जरी एवं गायनोकोलॉजी विभाग के जूनियर चिकित्सक प्रशिक्षण ले सकेंगे.

  • पत्नी चिल्लाती रही और पति तालाब में डूब गया

    90 नंबर वार्ड के फाटकद्वार इलाके में स्थित बापी पोखर में पत्नी गूंजा डोम की आंखों के सामने उसका पति उत्तम डोम तालाब में डूब गया. वह बचाओ-बचाओ की गुहार लगाती रही, पर कोई उसके पति को बचाने नहीं पहुंचा. पेशे से स्वीपर उत्तम की पत्नी गूंजा ने बताया कि सोमवार को वह पति उत्तम के साथ फाटक द्वार स्थित

  • जम्मू कश्मीर में अनुच्छेद 370 से आसनसोल में खुशी

    जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने की खुशी में सोमवार को भाजपा की जिला मोर्चा समिति ने आसनसोल बाजार स्थित पार्टी कार्यालय के समझ से रैली निकाली. महिलाओ ने एक दूसरे को गुलामी अबीर लगाकर खुशी मनायी. रैली आसनसोल बाजार से निकलकर हॉटन रोड तक जाकर वापस पार्टी कार्यालय के समझ आकर समाप्त हुई.

  • सरकार की सख्ती से हताश हैं व्यवसायी

    व्यवसायियों पर सरकार द्वारा कठिन कानून लागू किये जाने के प्रतिवाद में व्यवसयियों को संगठित करने ओर भविष्य के आंदोलन की रणनीति बनाये जाने के मुद्दे पर होटल सीटी रेसिडेंसी के सभागार में फासबेकी के बैनर तले बैठक आयोजित की गयी.

  • पिस्‍तौल की जोर पर पूर्व पत्‍नी के अपहरण की कोशशि, आरोपी चढ़ा भीड़ के हत्‍थे, भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

    दिनहाटा : तलाक के बाद भी एक युवक अपनी पूर्व-पत्नी का पीछा नहीं छोड़ रहा था. शनिवार रात जब उसने पिस्तौल के बल पर अपनी पूर्व-पत्नी का अपहरण करने की कोशिश की तो भीड़ ने उसे पीट-पीटकर मार डाला. आरोप है कि उसकी चलायी गोली से एक ग्रामीण जख्मी हुआ है, लेकिन पुलिस ने गोली चलने की पुष्टि नहीं की है.

  • ट्रेन में असुरक्षा से उजड़ गया एक परिवार, ट्रेन से गिरकर मां-बेटी की मौत, शव मिलने में भी परिजनों को हुई भारी परेशानी

    दुर्गापुर : उत्तर प्रदेश के मथुरा जंक्शन से कुछ दूरी पर अपराधियों से हुए संघर्ष के दौरान ट्रेन से गिर कर शनिवार को हुई मां मीना देवी और उनकी बेटी मनीषा कुमारी की मौत की सूचना मिलते ही दुर्गापुर रांची कॉलोनी में शोक फैल गया. दोनों अपने रिश्तेदार के साथ निजामुद्दीन त्रिवेंद्रम सेंट्रल एक्सप्रेस से कोटा (राजस्थान) जा रही थी.

  • कोल इंडिया लिमिटेड को मिलेगा नया नेतृत्व, इसी माह में होगा चेयरमैन का फैसला

    आसनसोल : देश की सबसे बडी कोल कंपनी कोल इंडिया लिमिटेड (सीआईएल) के नये चेयरमैन की तलाश शुरू हो गयी है.

  • नाॅर्थ सियारसोल से बेलबाद रेलवे साइडिंग ट्रांसपोर्टिंग ठप

    जामुड़िया : कुनुस्तोड़िया एरिया अंतर्गत नॉर्थ सिआरसोल ओसीपी में कोयला परिवहन करने वाले ट्रांसपोर्टरों ने परिवहन भाड़ा में वृद्धि की मांग को लेकर रविवार को ट्रांसपोर्टिंग ठप्प कर दी. उन्होंने बताया कि नार्थ सियारसोल से बेलबाद रेलवे साइडिंग में चलने वाले डंपर मालिकों को पहले 35 रुपये टन की दर से भाड़ा भुगतान किया जाता था. इसे घटाकर 33 रुपये प्रति टन कर दिया गया है. बढ़ती महंगाई में सभी वस्तुओं के दाम बढ़ रहे हैं. पर कंपनी ने परिवहन दर कम कर दिया है जिसके कारण उन्हें काफी आर्थिक नुकसान हो रहा है.

  • जिला प्रशासन बिजली चोरी रोकने को चलायेगा अभियान

    बर्दवान : पूर्व बर्दवान जिला प्रशासन ने बिजली चोरी और बकाया बिल वसूलने के के लिए जिले में अभियान चलाने का निर्णय लिया है. साथ ही बिजली चोरी रोकने के लिए विशेष निगरानी का फैसला भी किया है. कचहरी परिसर में आयोजित बैठक में पूर्व बर्दवान के जिला परिषद सभाधिपति शंपा धाडा, उपाध्यक्ष देबू टुडू, जिलाधिकारी विजय भारती सहित बिजली दफ्तर के अधिकारी मौजूद रहे.

  • महिला फुटबॉल टूर्नामेंट का आयोजन

    रानीगंज : रानीगंज के वार्ड नंबर 33 में स्थित रानीसायर फुटबॉल मैदान में महिला फुटबॉल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. यह प्रतियोगिता आसनसोल दुर्गापुर आदिवासी स्टूडेंट एंड यूथ फोरम के तत्वावधान में कांटागोड़िया आदिवासी तरुण समिति व रानीसायर आदिवासी किशोर संघ ने संयुक्त रूप से आयोजित की है.

  • बैंक मित्र संगठन का विरोध प्रदर्शन

    पुरुलिया : 12 सूत्री मांगों को लेकर ऑल बंगाल बैंक मित्र एसोसिएशन ने विरोध प्रदर्शन किया. शनिवार को एसोसिएशन की ओर से पुरुलिया एवं बांकुड़ा के सैकड़ों की तादाद में बैंक मित्र कर्मी संगठन के सदस्यों ने बलिया स्टेशन से एक विरोध रैली निकालते हुए पुरुलिया के यूनाइटेड बैंक के मुख्य कार्यालय के सामने विरोध प्रदर्शन किया.

  • आवास के आवेदनों व निर्माण पर चरचा

    आसनसोल : आसनसोल नगर निगम मुख्यालय के एक्सक्यूटिव हॉल में मुख्यमंत्री के “ सबके लिए आवास “ प्रोजेक्ट को लेकर शनिवार को समीक्षा बैठक की गयी. इसमें सबके लिए आवास प्रोजेक्ट के तहत निगम मुख्यालय को मिले कुल आवेदनों एवं निर्माण किये जा रहे आवासों की स्थिति के बारे में रिपोर्ट मांगी गयी एवं निर्माणाधिन आवासों को जल्द पूरा करने का निर्देश दिया गया. निगम अधिकारी ने कहा कि निगम को मिले कुल 15 हजार आवेदनों में से 5772 आवासों के निर्माण को लेकर स्थान चिन्हित किया जा चुका है.

  • बुद्धिजीवी सेल की ओर से शिक्षा व्यवस्था पर चर्चा

    भाजपा बुद्धिजीवी सेल आसनसोल दुर्गापुर शाखा की तरफ से शनिवार को सिटी सेंटर स्थित सृजनी प्रेक्षागृह हाॅल में राज्य की शिक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गयी. भाजपा के प्रदेश महासचिव सायंतन बसु ने कहा कि वाममोर्चा के शासनकाल में शिक्षा का हाल बुरा ही था. अब तृणमूल कांग्रेस की सरकार में शिक्षा का स्तर और भी गिर गया है. सरकारी स्कूलों में पास फेल के नियमों को हटा कर अब सीधे बच्चों का दाखिला कर लिया जा रहा है.

  • दुर्गापुर : सिटी सेंटर जंक्शन मॉल में चल रहा अवैध तरीके से डांस बार

    दुर्गापुर : हार्ट ऑफ सिटी व एजुकेशन हब के रूप में मशहूर दुर्गापुर सिटी सेंटर स्थित मॉल के चौथा तल में कॉकटेल नाम से अवैध तरीके से डांस हुका बार जोरों पर चल रहा है.

  • आसनसोल में लगायें एक्सपोर्ट फैक्ट्रियां : मलय

    आसनसोल : इंजीनियरिंग एक्सपोर्ट प्रमोशन काउंसिल (ईईपीसी) इंडिया के आसनसोल (वेस्ट बंगाल) चैप्टर के उद्घाटन समारोह व एक्सपोर्ट जागरूकता सत्र का आयोजन शनिवार को मुर्गासोल स्थित एक होटल में किया गया. श्रम, विधि व न्याय मंत्री श्री घटक ने दीप प्रज्वलित कर ईईपीसी इंडिया के आसनसोल चैप्टर का उद्घाटन किया. ईईपीसी इंडिया के चेयरमैन रवि सहगल ने स्वागत भाषण दिया.

  • श्रमण मुनि विश्व पुण्य सागरजी महाराज का अंतिम संस्कार आज

    यूं तो संसार में प्रतिक्षण अनेक प्राणियों का जन्म मरण होता रहता है, लेकिन उस मरण को समाधि मरण महोत्सव बनानेवाले विरले पुण्यवान पुरुष होते हैं. ऐसे ही पुण्यशाली थे कोलकाता बड़ाबाजार निवासी ललित कुमार जैन काशलीवाल. वे सरल स्वभावी, भद्र परिणामी अपने संपूर्ण परिवार के अच्छे नायक थे.

  • एक करोड़ की राशि का भुगतान करना होगा झारखंड सरकार को

    रूपनारायणपुर : इसीएल में तैनात 106 सुरक्षा अधिकारी और 900 सुरक्षा कर्मियों को झारखंड पुलिस प्रशिक्षण देगी. इन्हें एक माह का प्रशिक्षण दिया जायेगा. तीन चरणों में इनकी प्रशिक्षण आईआरबीएफ एक जामताड़ा में होगा. जिसके लिए प्रति प्रशिक्षु पर दस हजार रुपया झारखंड पुलिस को भुगतान करना पड़ेगा. एक माह तक प्रशिक्षण शिविर में रहने का खर्च प्रति प्रशिक्षु प्रतिदिन का 50 रुपया होगा.

  • बर्नपुर के दिग्विजय का व्याख्यान होगा मलेशिया में

    बर्नपुर : मलेशिया में आयोजित युवा राजनीतिज्ञों के प्रशिक्षण कार्यक्रम के तहत कोनार्ड एडवेंचर स्कूल ऑफ़ यंग पॉलिटिशियन्स द्वारा भारतीय जनता युवा मोर्चा स्टडी सर्कल के राष्ट्रीय इंचार्ज और दिल्ली विश्वविद्यालय के शोधार्थी तथा सहायक प्रोफेसर दिग्विजय सिंह को व्याख्यान के लिए आमंत्रित किया गया. सनद रहे कि दिग्विजय सिंह बर्नपुर रांगापाडा के निवासी तथा आइएसपी के सेवानिवृत्त विजय नारायण सिंह के पुत्र है.

  • जामुड़िया में खुले रेलवे आरक्षण टिकट काउंटर

    आसनसोल : मारवाड़ी युवा मंच आसनसोल सिटी शाखा के सदस्यों ने शुक्रवार को आसनसोल के मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार को सम्मानित किया. अखिल भारतीय मारवाड़ी युवा मंच के द्वारा किया जा रहे विभिन्न कार्यो की उन्हें जानकारी दी गयी एवं आसनसोल सिटी शाखा द्वारा इन कार्यक्रमो में अपनी सहभागिता के बारे में आग्रह किया गया. स्वच्छ भारत अभियान के तहत उन्हें स्वच्छ कार बिन भी भेंट की गई.

  • सांकतोड़िया : 700 करोड़ में 40 रेक खरीदेगी कोल इंडिया

    सांकतोड़िया : थर्मल पॉवर कंपनियों को नियमित समय पर कोयला उपलब्ध कराने के लिए कोल इंडिया लिमिटेड ने 40 मालगाड़ी रेक खरीदने के लिए 700 करोड़ रुपये खर्च करने का निर्णय लिया है.

  • सुझाव, शिकायतें सीधे मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का मिला मौका:दासू

    आसनसोल : आसनसोल बाजार स्थित तृणमूल जिला कार्यालय में जिला चेयरमैन वी शिवदासन उर्फ दासू ने कार्यकर्ताओं से मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के ‘दीदी को बोलो’ अभियान को जिले भर में प्रचारित कर जनता को इस अभियान का लाभ उठाकर अपनी शिकायतों और सुझावों से मुख्यमंत्री को अवगत कराने को कहा.

  • दुर्गापूजा से पहले खुल जायेगा रेल ओवरब्रिज

    बर्दवान : दुर्गापूजा से पहले बर्दवान रेलवे ओवरब्रिज का निर्माण कार्य पूरा कर चालू कर दिया जायेगा तथा ओवरब्रिज के नीचे अतिक्रमण रोकने के लिए उचित व्यवस्था की जायेगी. जिला प्रशासन ने यहां पार्किंग, ट्रॉफिक कंट्रोल कक्ष, मालखाना, स्वयंवर गोष्ठी के बिप्पणन केंद्र, सब्जी बाजार, शौचालय, पेयजल का व्यवस्था, राहगिरो के लिए पार्क सहित विभिन्न सेवा सुविधा उपलब्ध कराने की योजना पर कार्य जारी है. इसके साथ ही कचड़ा संग्रहित कर उनका निष्पादन केंद्र लगाया जायेगा.

  • बंगाल में संघ की शाखाएं बढ़ायें: मोहन भागवत

    कोलकाता : राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के प्रमुख मोहन भागवत ने बंगाल में संघ की शाखाएं बढ़ाने और हिंदू संगठनों को मजबूत करने पर जोर दिया. गुरुवार को श्री भागवत झारखंड के सिमडेगा से कोलकाता पहुंचें. श्री भागवत गुरुवार को दिन भर के‍शव भवन में रहे और संघ के पदाधिकारियों के साथ बैठक की.

  • ‘दीदी के बोलो’ अभियान, समस्या के समाधान को मिलेगी और गति

    आसनसोल : बीएनआर स्थित तृणमूल भवन में राज्य के श्रम व विधि-न्याय मंत्री मलय घटक ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी द्वारा चलाये जा रहे ‘दीदी के बोलो’ अभियान को आसनसोल के लोगों के लिए मुख्यमंत्री से प्रत्यक्ष रूप से जुड़ कर अपनी समस्याओं से अवगत कराने का बड़ा अवसर बताया.

  • रेलवे के पूर्ण निजीकरण की प्रक्रिया शुरू

    रेल के निजीकरण के विरोध एवं 28 अगस्त को रेल के मान्यताप्राप्त यूनियन के चुनाव में इआरएमयू को समर्थन के मुद्दे पर इआरएमयू आसनसोल शाखा दो के सदस्यों ने आसनसोल के पीडब्ल्यूआई कार्यालय के समक्ष गेट सभा की. इआरएमयू आसनसोल के एमएस मंडल शाखा दो के सचिव पीएन राम आदि उपस्थित थे.

  • भाजपा, तृणमूल में विवाद, तनाव

    दुर्गापुर. शहर के शोभापुर ग्राम इलाके में गुरुवार को भाजपा ने सदस्यता अभियान चलाया. आरोप है कि तृणमूल कर्मियों ने इसमें बाधा डाली. सदस्यता फॉर्म को नष्ट कर दिया. इसके बाद टकराव की स्थिति बन गई. पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे तथा स्थिति नियंत्रित की. भाजपा आदिवासी मोर्चा के अध्यक्ष सुनील किस्कु ने बताया कि इलाके में पार्टी सदस्यता अभियान शांतिपूर्ण चल रहा था. अचानक स्थानीय तृणमूल नेता शिवाजी मुंडा के नेतृत्व में सैकड़ो कर्मी पहुंच गये तथा सदस्यता अभियान रोक दिया. सदस्यता फॉर्म फाड़ कर फेंक दिया तथा बुरे अंजाम की धमकी दी.

  • झालदा में पुलिस टीम पर जुआरियों ने िकया हमला

    आद्रा : झालदा थाना अंतर्गत इचाक गांव में जुआ अड्डों पर छापेमारी करने गई पुलिस टीम पर जुआड़ियों ने हमला कर दिया. कांस्टेबल तपन दास गंभीर रूप से घायल हो गये. पहले उन्हें झालदा प्रखंड स्वास्थ्य केंद्र में इलाज के लिए दाखिल किया गया. हालत गंभीर होने के कारण उसे पुरुलिया देवेन महतो सदर अस्पताल भेज दिया गया है.

  • कोयला उद्योग में लौट रहा कंपनी युग:आरसी

    अंडाल : पूर्व सांसद सह कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के महासचिव आरसी सिंह ने कहा कि वर्षों तक चली लंबी लड़ाई और सैकड़ों श्रमिकों के बलिदान के बाद केंद्र सरकार ने वर्ष 1973 में कोयला खदानों का राष्ट्रीयकरण किया था. केंद्र की भाजपा सरकार पुनः उन खदानों को निजी हाथों में सौंप रही है. श्रमिकों के अधिकार का हनन हो रहा है. श्रम कानून में संशोधन कर सरकार श्रमिकों के अधिकार को कम करने जा रही है. इसके खिलाफ एकजुट होकर आंदोलन करनी होगी. वे गुरूवार को सिदुली रीक्रियशन क्लब में शहीद दिवस पर आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे. इसके पहले कोलियरी इलाके में रैली निकाली गई.

  • दीदी के बोलो’ एप्प लांच किया मेयर दिलीप अगस्ती ने

    दुर्गापुर : मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आम जनता की समस्याओं का समाधान के लिए एप्प ‘दीदी को बोलो’ को लांच किया. इसे घर-घर तक पहुंचाने के लिए दुर्गापुर के मेयर दिलीप अगस्ती ने गुरूवार को नगर निगम के बोर्ड मिटिंग हॉल में मीडियाकर्मियों को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि विभिन्न राज्यों से हट कर प्रथम बार मुख्यमंत्री ने लोगो से संपर्क एवं उनकी समस्याओं का समाधान हेतु 9137091370 नंबर जारी किया है.

  • डंपर के धक्के से बाइक सवार की मौत

    नितुरिया थाना के चिनाकुड़ी मोड़ के नजदीक डंपर की चपेट में आने से बाइक सवार स्वराज श्यामल (38) की मौत हो गयी. दूसरा व्यक्ति गंभीर रूप से घायल हो गया. स्वराज श्यामल (38) और फूलन महतो पाड़ा थाना के ब्रेवो स्पंज आयरन कारखाने से काम कर वापस लौट रहे थे. नितुरिया थाना के राहुल होटल के नजदीक तेज गति से आ रहे डंपर ने अपनी चपेट में ले लिया.

  • मांगों को लेकर स्टाफ-सब स्टाफ ने दिया धरना

    नागराकाटा : पूर्व घोषित कार्यक्रम के अनुसार सरकारी निर्देशानुसार वेतन वृद्धि की मांग को लेकर बुधवार को दूसरे दिन भी उत्तर बंगाल के विभिन्न चाय बागानों के स्टाफ-सब स्टाफ ने प्रदर्शन किया. नया साईली, जीती और लुकसान जैसे कई चाय बागानों के बाबू सब स्टाफों ने एक रैली निकालते हुए शीघ्र वेतन वृद्धि की मांग की.

  • रक्षक बना भक्षक. सांसद के पूर्व बॉडीगार्ड के खिलाफ धोखाधड़ी, दुष्कर्म का मामला दर्ज

    आसनसोल : तृणमूल सांसद सुनील मंडल के पूर्व बॉडीगार्ड सह आसनसोल के गोपालपुर निवासी पुलिस कांस्टेबल भीम गोसाई पर बर्नपुर न्यू टाउन इलाके की एक महिला ने नौकरी के नाम पर उनसे दो लाख रुपये ऐंठने तथा जालसाजी कर उन्हें मैथन के एक होटल में ले जाकर उनसे दुष्कर्म करने का आरोप लगाते हुए उसके खिलाफ आसनसोल सीजेएम अदालत में मामला दर्ज कराया है.

  • आसनसोल : शब्दों व कर्म के बीच गैप समस्या की जड़

    आसनसोल : आसनसोल नगर निगम हिंदी अकादमी ने बीएनआर स्थित रवींद्र भवन परिसर में बुधवार को कथाकार मुंशी प्रेमचंद जयंती पर ‘राष्ट्र और धर्म की अवधारणा और अंत:संबंध’ पर वरिष्ठ आलोचक एवं पत्रकार उर्मिलेश का एकल व्याख्यान आयोजित किया.

  • प्रेमचंद की रचनाएं जीवंतता से बनी कालजयी

    आसनसोल : मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार की अध्‍यक्षता और राजभाषा वि‍भाग के तत्‍वावधान में कथा सम्राट प्रेमचंद की 140वीं जयंती बुधवार को मनायी गयी. अपर मंडल रेल प्रबंधक आरके बरनवाल और अति‍थि‍यों ने कथा-सम्राट प्रेमचंद की तस्‍वीर पर माल्‍यार्पण और श्रद्धासुमन अर्पित कि‍ये. राजभाषा अधि‍कारी डॉ मधुसूदन दत्त ने अतिथियों को सम्मानित किया.

  • जानलेवा बनता जा रहा है पबजी गेम की तल, 12 साल के बच्‍चे की हुई मौत

    बर्नपुर : वार्ड संख्या 76 अंतर्गत ध्रुवडंगाल पंजाबी पाडा निवासी पंकज प्रसाद के 12 वर्षीय पुत्र आदित्य राज उर्फ शुभम प्रसाद की मौत द मिशन अस्पताल में हो गयी. पंजाबीपाड़ा में सन्नाटा पसर गया. उसके पिता रसोई गैस एजेंसी से गैस सप्लाई का कार्य करते हैं. आदित्य के शव को लेकर पहुंचे. वहां से उसके शव के अंतिम संस्कार के लिये पटना पैतृक शहर ले जाया गया.

  • ‘दीदी के बोलो’ अभियान : तापस का रात्रि विश्राम होगा तिराट में चार को

    बर्नपुर : विधायक सह एडीडीए चेयरमैन तापस बनर्जी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनता से सीधे संवाद करने तथा उनकी समस्याओ को सुनने के लिये ‘दीदी के बोलो’ अभियान शुरू की है.

  • हत्याकांड में तीन दोषियों को आजीवन कारावास

    बर्दवान : रामबिलास साव हत्याकांड में कालना अनुमंडल अदालत ने बुधवार को तीन आरोपियों को उम्र कैद तथा पांच-पांच हजार रुपये के जुर्माने की सजा सुनाई. जुर्माना न चुकाने पर अतिरिक्त एक साल की सजा का प्रावधान किया. अतिरिक्त जिला व सत्र न्यायाधीश तपन कुमार मंडल ने यह फैसला सुनाया.

  • स्टेट जनरल अस्पताल बनेगा भतार ग्रामीण अस्पताल

    बर्दवान : ग्रामीण अस्पताल होने के कारण भतार ग्रामीण अस्पताल में साल भर में मरीजों का अत्यधिक दबाव रहता है. इसमें कोई इलाज सेवा उपलब्ध नहीं है. लंबे अरसे से इस ग्रामीण अस्पताल को स्टेट जनरल अस्पताल में विकसित करने की मांग होती रही है.

  • दुर्गापुर : शोक जताने गये भाजपा नेता आपस में भिड़े

    दुर्गापुर : नाबालिग की हत्या की घटना के बाद संवेदना जताने गये भाजपा के दो नेता अंदरूनी कलह के कारण आपस में ही बुधवार को भिड़ गये.

  • इस स्‍कूल का भवन है जर्जर, हिलती हैं दीवारें, जान जोखिम में डालकर पढ़ते हैं बच्‍चे

    रूपनारायणपुर : सालानपुर प्रखंड में सामडी ग्राम पंचायत अंतर्गत पहाड़गोड़ा इलाके में स्थित पहाड़गोड़ा मोहनपुर फ्री प्राइमरी स्कूल के 67 छात्र जान हथेली पर रखकर प्रतिदिन स्कूल में पढ़ाई करने को मजबूर है. स्कूल भवन की दीवारों में जगह- जगह दरारें पड़ी है. स्कूल से कुछ ही दूरी पर मोहनपुर ओसीपी में दोपहर को ब्लास्टिंग शुरू होते ही किसी हादसे के डर से स्कूल में अघोषित छुट्टी हो जाती है. स्कूल ब्लास्टिंग जोन में आ जाने के कारण इसीएल प्रबंधन ने वर्ष 2014 में इसे दूसरी जगह शिफ्ट करने के लिए बीडीओ और स्कूल निरीक्षक से अपील की थी.

  • चिरेका के पर्यवेक्षक, अधिकारी मुबंई में किये गये पुरस्कृत

    चित्तरंजन : चिरेक़ा के एक पर्यवेक्षक तथा एक अधिकारी को मुंबई में आयोजित 64वें रेलवे राष्ट्रीय पुरस्कार महोत्सव कार्यक्रम सह रेल-प्रदर्शनी में पुरस्कृत किया गया. जमशेदजी भाभा थिएटर, मुंबई के मंच पर आयोजित पुरस्कार समारोह में चितरंजन रेलइंजन कारखाना स्थित केजी हॉस्पिटल के डॉ जयदीप मित्रा (सीनियर डीएमओ) और अंकित कुमार वर्मा (एसएससी) को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन विनोद कुमार यादव ने पुरस्कृत किया गया.

  • रूपनारायणपुर : स्कार्पियो सहित लापता प्रभात का सुराग नहीं

    आसनसोल से स्कॉर्पियो सहित मालिक प्रभात कुमार उर्फ आदित्य कुमार के अपहरण मामले में मिहिजाम थाना पुलिस ने सालानपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत लोअर केशिया निवासी लवली सिंह और डांगालपाड़ा निवासी सुखचंद मिर्धा के परिजनों को मंगलवार शाम थाने में बुलाकर बुधवार की दोपहर तक लगातार पूछताछ की.

  • घर-घर कूड़ा संग्रह की तय राशि पर पुनर्विचार

    नागरिक विकास एवं उन्नयन के मुद्दे पर नगर निगम मुख्यालय के न्यू मीटिंग रूम मुखोमुखी में नगर निगम बोर्ड की 45 वीं बैठक आयोजित हुई. निगम इलाकों में विकासमूलक और मरम्मत कार्यों को मंजूरी दी गयी. दुर्गापूजा के आगमन को ध्यान में रखते हुए जनप्रतिनिधियों से नये सिरे से उनके इलाके की सड़कों की मरम्मत, अं

  • आसनसोल, दुर्गापुर, बर्दवान व हल्दिया में शीघ्र शुरू की जायेगी सिटी बस सेवा

    साउथ बंगाल स्टेट ट्रांसपोर्ट कॉरपोरेशन (एसबीएसटीसी) ने दक्षिण बंगाल के चार प्रमुख शहरों में चालू वित्तीय वर्ष में ही सिटी बस सेवा चालू करने का फैसला किया है. इन शहरों में आसनसोल, दुर्गापुर, बर्दवान और हाल्दिया शहर शामिल हैं. राज्य में पहले चरण में इन शहरों में सीएनजी मिनी बस सेवा चालू की जायेगी.

  • मशीन के सामने लेट गये आंदोलनकारी

    कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के आलोक में मोहनपुर कोलियरी के विस्तार के लिए पहाड़गोड़ा में जमीन पर कब्जा लेने गए सालानपुर एरिया प्रबंधन के अधिकरियों को ग्रामीणों के विरोध का सामना करना पड़ा. अधिकारी मशीन लेकर वैरंग वापस लौट गये. क्षेत्रीय महाप्रबंधक प्रशांत कुमार ने कहा कि उच्च न्यायालय ने पुलिस और प्रशासन को भी जमीन पर कब्जा लेने में सम्पूर्ण सहयोग करने का दिशा-निर्देश दिया है.

  • शिल्पांचल पर पूरी तरह चढ़ गया सावन का उल्लास

    शिल्पांचल पर सावन का रंग पूरी तरह से चढ़ गया है. बाजार पर हरे रंग का प्रभाव दिख रहा है. सावन को लेकर बाजार पूरी तरह से सज गये हैं. विशेषकर महिलाएं सावन में अपने हाथों में मेहंदी लगाने एवं हरी-हरी चूड़ियों की खरीदारी में जुटी हुई हैं. श्रृंगार की दुकानों में महिलाओं की अच्छी खासी भीड़ हो रही है.

  • चार सालों में मैनहोल से निकला 80 हजार मेट्रिक टन गाद

    हर साल निगम की ओर मानसून से पहले ‘जलजमाव मुक्त’ महानगर का दावा किया जाता है लेकिन पहली बारिश के बाद ही निगम का यह दावा पानी-पानी नजर आने लगता है. खैर, इस बार भी

  • बीयर पीते पकड़े गये चार छात्र

    पानागढ़ बाजार मित्र संघ क्लब स्थित पानागढ़ बाजार उच्च विद्यालय के चार छात्रों ने कक्षा में ही बीयर का सेवन किया. स्कूल प्रबंधन ने उक्त छात्रों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का निर्णय लिया है. हालांकि संबंधित अभिभावकों ने इस पर दु:ख जताते हुए छात्रों के भविष्य को ध्यान में रखते हुए कड़ी कार्रवाई न करने की अपील की है. उ

  • बीएसएमसीएच में किडनी का जटिल ऑपरेशन

    बांकुड़ा सम्मेलनी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में कार्डियोथेरेसिक यूनिट के बिना ही चिकित्सकों ने मार्जिना बीबी के लीवर एवं हार्ट का ऑपरेशन कर टेनिस बॉल आकार के सिस्ट को सफल

  • मंदिर की दीवारों के क्षतिग्रस्त होने की आशंका पर आदेश

    जूलोजिकल सर्वे ऑफ इंडिया के अनुसार प्राचीन काल से बने सिद्धेश्वरी शिव मंदिर में सोमवार को विभागीय स्तर पर शिवमंदिर प्रांगण मे पंडाल लगाने से मना करने पर शिव भक्तों में काफी रोष उत्पन्न हो गया. सावन मास के सभी सोमवार को बराकर के कई प्रमुख ब्यक्तियों के द्वारा शिवलिंग का श्रृंगार किया जाता है. इस सोमवार को बराकर के प्रतिष्ठित माखरिया परिवार द्वारा करने का आदेश कमेटी ने दिया था.

  • विवाहिता ने की खुदकुशी, पति-सास हिरासत में

    : दुर्गापुर थाना के कमलपुर में सोमवार को गृहवधु दीपा घोष (23) ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए दुर्गापुर महकमा अस्पताल भेज दिया.

  • शिवमय हो गयी दूसरी सोमवारी

    सावन माह के दूसरे सोमवार को शिवालयों में शिवभक्तों की धूम मची. पूरा इलाका शिवमय हो गया. बेनाचिती के भिरिंगी काली मंदिर, लक्ष्मी नारायण मंदिर, बाबा बटुकेश्वर नाथ मंदिर, अन्नपूर्णा नगर शिव मंदिर, बाबा दुखहरण शिव नागेंद्र नाथ मंदिर, मेनगेट, चंडीदास, स्टेशन रोड, कांदा रोड, एमएएमसी, बी जोन, मायाबाजार, डीटीपीएस, गांधी मोड़, स्टेशन बाजार आदि मंदिरों सहित विभिन्न

  • सूरज बहादुर के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग, भाजपा ने किया नॉर्थ थाना पर प्रदर्शन

    आसनसोल : वार्ड संख्या 27 अंतर्गत शिवलाल डंगाल निवासी सूरज बहादुर के हत्यारों की गिरफ्तारी की मांग के समर्थन में आसनसेल मंडल एक के भाजपा कर्मियो ने रविवार को आसनसोल नॉर्थ थाना के समक्ष प्रदर्शन किया. जिलाध्यक्ष लखन धड़ुई, महासचिव दिलीप दे,

  • मंत्री मलय मिले सूरज के शोकाकुल परिजनों से

    आसनसोल : राज्य के श्रम व विधि-कानून मंत्री सह आसनसोल नॉर्थ विधानसभा क्षेत्र के विधायक मलय घटक ने रविवार को शिवलाल डंगाल निवासी मृतक सूरज बहादुर सोनार के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें आर्थिक सहयोग दिया. उन्होंने घटना की तीव्र निंदा करते हुए घटना में शामिल अभियुक्तों की जल्द गिरफ्तार करने और कड़ी से कड़ी सजा दिलवाने का आश्वासन दिया.

  • मुकुल के साथ शामिल हुए सदस्यता कैंप में

    बांकुड़ा : लोकसभा चुनाव प्रचार से लेकर चुनावी जीत के करीब तीन महीने के बाद बिष्णुपुर के सांसद सौमित्र खां रविवार को आम जनता के सामने हाजिर हुए. गौरतलब है कि बिष्णुपुर संसदीय क्षेत्र से सांसद रहे सौमित्र खां संसदीय चुनाव से पहले तृणमूल छोड़ कर भाजपा में शामिल हो गये थे. इसके बाद शासक दल की पहल पर उनके खिलाफ कई गंभीर आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज कराई गई. जिनमें नदी से अवैध बालू खनन, अवैध अस्त्र रखने एवं नौकरी देने के नाम पर रुपये ठगने के आरोप शामिल थे.

  • बीएसएमसीएच की हालत देख भाजपा सांसद डॉ सुभाष नाराज

    बांकुड़ा : बांकुड़ा सम्मिलनी मेडिकल कॉलेज अस्पताल प्रांगण की बदहाल सड़क एवं मेडिकल परिसेवा पर भाजपा सांसद डॉ सुभाष सरकार ने असंतोष जताया. उन्होंने कहा कि अस्पताल में आठ सौ शव पड़े हुए हैं, जिनका निष्पादन नहीं किया गया है. सड़क की बदहाली की चर्चा करते हुए उन्होंने कहा कि कभी भी दुर्घटना हो सकती है. डॉ सरकार ने कहा कि शवों को डिस्पोज करने की कोई वैज्ञानिक विधि नहीं है.

  • मजदूर यूनियनों का प्रदर्शन नौ को

    आसनसोल : कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) की सभी अनुषांगिक कोयला कंपनियों के समक्ष मजदूर यूनियन आगामी नौ अगस्त को विरोध प्रदर्शन करेंगे. अगस्त में ही सभी कंपनियों में संयुक्त कन्वेंशन होगा. इसमें कोल इंडिया के सामने उत्पन्न संकट पर बात होगी.

  • बीएमएस का आंदोलन एक से, नौ को जीएम के समक्ष प्रदर्शन

    सांकतोड़िया : केंद्र सरकार एवं कोल इंडिया प्रबंधन की मजदूर विरोधी नीतियों के विरुद्ध बीएमएस ने आगामी एक अगस्त से चरणबद्ध आंदोलन करने की घोषणा की है. प्रथम चरण में एक अगस्त से नौ अगस्त तक कोयला मजदूर काला फीता लगाकर ड्यूटी करेंगे.

  • परेशान रजिस्ट्रार सुबल चंद्र दे ने दिया इस्तीफा

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) में शैक्षणिक परिवेश के अभाव एवं लगातार चल रहे छात्र आंदोलनों से परेशान रजिस्ट्रार सुबल चंद्र दे ने शुक्रवार को अपने पद से इस्तीफा दे दिया. हालांकि यूनिवर्सिटी प्रशासन ने उसे स्वीकार नहीं किया है. सहयोगी उन्हें इस्ताफा वापस लेने के लिए मनाने का प्रयास किये जा रहे हैँ.

  • मानव जीवन सुरक्षा के लिए पर्यावरण जरूरी

    पुलिस आयुक्त देवेन्द्र प्रकाश सिंह ने कहा कि प्रत्येक थाना क्षेत्रों में पौधारोपण को लेकर जागरूकता अभियान चल रहा है. वे शनिवार को कांकसा थाना पुलिस के पौधारोपण समारोह को संबोधित कर रहे थे. इसमें स्कूली बच्चे भी शामिल थे. पुलिस आयुक्त श्री सिंह ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए वृक्षारोपण जरूरी है.

  • दुर्घटना शून्य का लक्ष्य सिर्फ फाइलों में

    कोयला उद्योग के अस्तित्व में आने के बाद से अब तक भूमिगत कोयला खदानें दुर्घटना के हिसाब से सर्वाधिक असुरक्षित मानी गयी थीं. इससे उलट अब खुली खदानों में माइंस दुर्घटना में हो रहे लगातार इजाफा ने प्रबंधन के कान खड़े कर दिये हैं.

  • सभी सरकारी विभाग बनेंगे ई-कार्यालय

    तीन माह के अंदर ई-गवर्नेंस पद्धति के जरिये पश्चिम बर्दवान जिला मुख्यालय सहित सहयोगी सभी सरकारी विभागों का कार्यालय ई-कार्यालय में तब्दील हो जायेगा. जिसे लेकर जिला प्रशासन ने कार्य आरंभ कर दिया है. पहले चरण में सभी कार्यालय के फाइलों का स्कैनिंग करने का कार्य आरंभ हो गया है.

  • आज से पांच थाना क्षेत्रों में शुरू हो जायेगी इंटरनेट सेवाएं

    पुलिस आयुक्त देवेन्द्र प्रकाश सिंह ने पुलिस कमीश्नर इलाके के पांच थानों की विधि-व्यवस्था तथा इंटरनेट शुरू होने से पड़नेवाले प्रभाव की समीक्षा शुक्रवार को की. इसके बाद उन्होंने शुक्रवार की रात्रि 12 बजे के बाद विभिन्न टेलीकॉम कंपनियों की इंटरनेट सेवा शुरू करने का आदेश दिया.

  • विफलता छिपाने के लिए नेट बंद करना उचित नहीं : व्यवसायी

    पुलिस कमीश्नरेट इलाके के पांच थाना क्षेत्रों में लगातार दूसरे दिन भी विभिन्न टेलीकॉम कंपनियों की इंटरनेट सेवा बाधित रहने से व्यवसाइयों एवं आम नागरिकों को भारी परेशानी हुई. शिक्षण संस्थानों में काज-काज बाधित रहा एवं शहर में करोड़ों रूपये के व्यवसायिक लेन-देन बाधित हुए. ई-बैंकिंग पूरी तरह से ठप रही.

  • शिवलिंग को दूध पिलाने के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

    वार्ड संख्या 25 अंतर्गत द्वारका डंगाल शिव मंदिर में भगवान शिव की प्रतिमा के दूध पीने की खबर शुक्रवार को गंजल में आग की तरह फैल गई. शिव मंदिर इलाके के हजारों श्रद्धलुओं का जन सैलाब उमड़ पड़ा. भीड़ को नियंत्रित करने में पुलिस कर्मियों को भारी मशक्कत करनी पड़ी.

  • आसनसोल नॉर्थ में बढ़ायी गयी बैंकों की सुरक्षा

    आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत वित्तिय संस्थानों की सुरक्षा के उद्देश्य से थाना इलाके के प्रत्येक बैँकों की निगरानी और सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. पुलिस जवान प्रत्येक बैँक में दो बार मुआयना कर उसका फोटो ले रहे हैँ और नियमित गशत लगायी जा रही है.

  • आई क्यू सिटी आवासन में पेयजल आपूर्ति ठप होने से परेशानी

    दुर्गापुर शहर के शोभापुर स्थित आई क्यू सिटी सुपर हॉस्पिटेलिटी अस्पताल के आवासन में पिछले दो दिनों से पेयजल आपूर्ति ठप हो जाने से आवासन में रहने वाले सैंकड़ों लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. शुक्रवार को पेयजल आपूर्ति की मांग को लेकर आवासन में रहनेवाले लोगों ने हंगामा मचाते हुए हाउसिंग प्रबंधन के खिलाफ कई आरोप लगाये.

  • केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने निकाला जुलूस

    केंद्र सरकार की नीतियों व कालाधन वापस लाने के मुद्दे पर शुक्रवार को जामुड़िया ब्लॉक दो तृणमूल कांग्रेस की ओर से एक जुलूस निकाला गया.

  • कुल्टी में डायरिया का प्रकोप जारी, मिले नये मरीज

    कुल्टी के लालबाजार हाजरापिट इलाके में डायरिया का प्रकोप शुक्रवार को भी जारी रहा. नगर निगम के मेडिकल टीम के कैंप के बाद भी नये मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है.

  • बच्चे हिंदी माध्यम के, शिक्षक बांग्ला के

    बराकर स्थित श्री मारवाड़ी विद्यालय में हिंदी शिक्षक के पद पर बांग्ला शिक्षक की नियुक्ति के विरोध मे स्कूल के छात्र-छात्राओं तथा अभिभावकों के बीच जागरूकता सभा स्कूल के खेल मैदान में की गई.

  • अस्पताल की छत से मरीज ने लगायी छलांग, गंभीर

    दुर्गापुर विधाननगर महकमा अस्पताल में चिकित्साधीन मरीज के छत से अचानक गिर जाने से अस्पताल के परिसर में अफरा-तफरी मच गयी. गंभीर रूप से घायल मरीज को सीसीयू विभाग में दाखिल कराया गया है. इस घटना से अस्पताल की सुरक्षा-व्यवस्था पर सवाल खड़े हो गये हैं. वहीं अस्पताल प्रबंधन ने पूरे मामले की जांच के आदेश दिये हैं. मिली जानकारी के अनुसार, इस्पात नगर के सेकेंडरी रोड निवासी बबलू मंडल (42 ) 22 जुलाई को पेट दर्द की शिकायत लेकर विधाननगर महकमा अस्पताल भर्ती हुए थे.

  • बर्दवान स्टेशन का नाम बदलने के प्रस्ताव से स्थानीय लोग नाराज

    पूर्व बर्दवान के खंडघोष थाना अंतर्गत स्थानीय निवासियों ने दावा किया कि बर्दवान स्टेशन नहीं, खंडघोष के बोयाईचंडी स्टेशन का नाम क्रातिकारी बटुकेश्वर दत्त के नाम पर होना आवश्यक, स्थानीय निवासियों के मुताबिक खंडघोष थाना अंतर्गत ओयांडी गांव में क्रांतिकारी बटुकेश्वर दत्त का जन्मभूमि, कोई इतिहास है.

  • महामारी : गंदगी, प्रदूषित पानी के उपयोग से लालबाजार इलाके में बढ़ा बीमारी का प्रकोप

    कुल्टी थाना अंतर्गत लालबाजार हाजरापिट इलाके में डायरिया का प्रकोप पूरी तरह से फैल चुका है. दो दर्जन से अधिक लोग इसकी चपेट में है. बीमारी के महामारी का रूप लेते देख आसनसोल नगर निगम की मेडिकल टीम ने प्रभावित इलाके में गुरुवार को दौरा किया.

  • तबादले के खिलाफ सपिरवार आमरण अनशन

    कलकत्ता इलेक्ट्रिक सप्लाई कॉरपोरेशन (सीईएससी) की बराबनी प्रखंड में स्थित सरसोतल्ली कोल ब्लॉक में खनन करने वाली आउटसोर्सिंग कम्पनी अंबे माइनिंग प्राइवेट लिमिटेड (एएमपीएल) के श्रमिक सह दोमुहानी निवासी मदन बहादुर शर्मा को प्रबंधन द्वारा लगातार तबादला करने के खिलाफ श्री शर्मा ने अपनी मां

  • ऑपरेशन में पेट से निकले सोने-चांदी के 90 आभूषण और 10 सिक्के

    बीरभूम जिले के रामपुरहाट महकमा अस्पताल में चिकित्सकों ने मानसिक रूप से बीमार जूली खातून के पेट का ऑपरेशन कर सोने-चांदी के 90 आभूषण तथा 10 सिक्के निकाले. चिकित्सा की दुनिया में यह अपने किस्म का अनोखा ऑपरेशन रहा. इलाके में इसकी चर्चा होती रही.

  • चुनौतियों के अनुरूप देश में बदलाव जरूरी

    काजी नजरूल यूनिवर्सिटी एवं काजी नजरूल स्टूडेंटस कमेटी ने “ कला, विज्ञान और मानवता के वैश्विक प्रवाह में वर्ष 2020 एक दृष्टिकोण” विषय पर बुधवार को रवींद्र भवन में सेमिनार का आयोजन किया. उद्घाटन कुलपति डॉ साधन चक्रवर्ती, रजिस्ट्रार सुबल चंद्र दे तथा वैज्ञानिक, फिल्म निर्माता निर्देशक और पटकथा लेखक डॉ वेदव्रत पाईन ने किया.

  • बैटरी फटने से झुलसी युवती, मौत

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत बेनाचिती के देशबंधु नगर इलाके में बुधवार की सुबह मोबाइल फोन में आग लगने के बाद आग पूरे घर में फैल गई. रिया बनर्जी (24 ) बुरी तरह से झुलस गई. बाद में उसकी मौत हो गई. दमकलकर्मियों ने घर में लगी आग को बुझाया. मृतका देशबंधुनगर निवासी तथा पेशे से ठेका श्रमिक श्यामल बनर्जी की पुत्री है.रिया की मां आंगनबाड़ी कर्मी है. कुछ वर्ष पहले रिया की पढ़ाई छूट जाने के कारण वह घर का कामकाज करती है.

  • कोल इंडिया से अलग होगी सीएमपीडीआई

    केंद्र सरकार ने कोल इंडिया की अनुषंगी कंपनी सेंट्रल माइंस प्लानिंग एंड डिजाइन इंस्टीच्यूट (सीएमपीडीआई) को डीमर्ज कर स्वतंत्र कंपनी बनाने के लिए टाइम लाइन तय कर दिया है. इस संबंध में कोयला मंत्रालय के संयुक्त सचिव बीपी पति ने कोल इंडिया चेयरमैन को पत्र भेजा है.इधर यूनियन नेताओं ने सरकार के इस निर्णय को राष्ट्रविरोधी बताते हुए आ दोलन की चेतावनी दी है.

  • श्रम कानूनों की कोडिंग का विरोध शुरू

    केंद्र सरकार ने 44 श्रम कानूनों में परिवर्तन कर चार कोड में बदलने का विधेयक बजट लोकसभा के सत्र में प्रस्तुत कर दिया. इससे श्रमिक संघ प्रतिनिधियों में नाराजगी बढ़ गई है. इस विधेयक के खिलाफ श्रमिक संघ लामबंद होने लगे हैं और आंदोलन की रूपरेखा तैयार करने जुट गए हैं.

  • दोहरे हत्याकांड में तीन दिनों की ट्रांजिट रिमांड

    दुर्गापुर : मध्य प्रदेश के सागर के आरटीओ ऑफिस के समीप पिछले सोमवार को कार में सीमेंट कारोबारी बृजेश चौरसिया (45) उर्फ अजय चौरसिया एवं उसकी पुत्री महिमा चौरसिया (16) की हत्याकांड मामले में मध्य प्रदेश की पुलिस रंजन राय को दुर्गापुर के इस्पात नगर इलाके से सोमवार की सुबह गिरफ्तार कर लिया.

  • महुआडंगाल में दो छात्रों की पिटाई के बाद विस्फोटक हुई स्थिति

    आसनसोल शहर में ‘जय श्री राम’ के नारे को लेकर उपद्रवी तत्वों ने अपनी व्यक्तिगत रंजिश निकालनी शुरू कर दी है. इसी दिशा में मंगलवार को महुआडंगाल लोको क्वार्टर कॉलोनी के चार युवकों ने भिस्ती मोहल्ला के दो युवकों की पिटाई कर दी. इसके बाद स्थिति पूरी तरह से विस्फोटक हो गई. पीड़ित पक्ष के लोग गोलबंद हो गये तथा आरोपियों की कॉलोनी का घेराव शुरू कर दिया. वे सभी आरोपियों को उन्हें सौंपने की मांग कर रहे थे.

  • बिना हेलमेट बाइकों में पेट्रोल नहीं

    आसनसोल : जिले में बिना हेलमेट में दो पहिया वाहन चालकों को पेट्रोल नहीं देने के मुद्दे पर जिलाशासक शशांक सेठी ने ''नो हेलमेट नो पेट्रोल'' के नियम को कड़ाई से लागू करने को लेकर मंगलवार को पुलिस उपायुक्त (ट्रैफिक), आसनसोल सदर और दुर्गापुर के महकमाशासक, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी (आरटीओ) और पश्चिम बंगाल पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के महासचिव को मंगलवार को पत्र लिखा.

  • बर्नपुर में उपद्रवियों ने की लूट, तोड़फोड़

    बर्नपुर : रेलपार मुसद्दी मोहल्ला निवासी मोहम्मद रिजवान आलम के हमलावरों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर सोमवार की देर संध्या रहमत नगर तथा रेलपार इलाके के निवासियों ने हीरापुर थाने का घेराव किया. भीड़ में शामिल उपद्रवियों ने जब बर्नपुर डेली मार्केट की दुकानों में लूट शुरू कर उत्पात मचाना शुरू किया तो रैफ बुलाया गया.

  • जिस्मफरोशी के दलदल से निकली मेमारी की बेटी

    बर्दवान : मेमारी थाना पुलिस ने नौकरी का झांसा देकर नाबालिग युवती को उत्तर प्रदेश में ले जाकर देह व्यवसाय में उतारने के आरोप में उत्तरप्रदेश के मुरादाबाद जिले के आशियाना अस्पताल इलाके के दंपती मोहम्मद साजिद और ठाकुरमनि मुर्मू उर्फ सांबा परवीन को गिरफ्तार किया. उनकी निशानदेही पर नाबालिग को भी बरामद कर लिया गया.

  • आंदोलनकारियों ने घंटों किया पुरुलिया बांकुड़ा सड़क जाम

    आद्रा : पुरुलिया जिले के मानबाजार प्रखंड दो अंतर्गत पुरुलिया बांकुड़ा सड़क के बसंतपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सकों की नियुक्ति तथा केंद्र को नियमित रूप से चालू करने की मांग के समर्थन में स्थानीय लोगों ने मंगलवार को सड़क जाम किया. आंदोलनकारियों ने आंदोलन के दौरान नारे लिखी तख्तियां हाथों में ले रखी थी. इन्हीं मांगों के समर्थन में भाजपा कर्मियों ने अलग से आंदोलन किया.

  • कट मनी वापसी का डीएम के समक्ष प्रदर्शन

    आद्रा : सरकारी योजनाओं में ली गई कटमनी की वापसी तथा पुरुलिया जिले के स्थानीय युवक युवतियों को नौकरी में प्राथमिकता देने की मांग के समर्थन में पुरुलिया जिला भाजपा महिला मोर्चा ने मंगलवार को रैली निकाली. इसके बाद जिलाशासक कार्यालय के समक्ष विरोध प्रदर्शन किया गया.

  • रोड मैप की जिम्मेवारी केपीएमजी को

    सांकतोड़िया : कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) ने आगामी पांच वर्ष में एक हजार मिलियन टन वार्षिक कोयला उत्पादन क्षमता हासिल करने के रोड मैप पर काम करना प्रारंभ कर दिया है. पंचवर्षीय योजना तैयार करने की जिम्मेदारी केपीएमजी को सौंपी गयी है.

  • चित्तरंजन शहर में लगाये 36 सीसीटीवी कैमरे

    रूपनारायणपुर : चित्तरंजन रेल नगरी में आपराधिक गतिविधियों को नियंत्रित करने में सहयोग की अपील करते हुए थाना प्रभारी निरीक्षक अतिंद्रनाथ दत्ता ने 18 लोकेशनों पर 36 रोटेटिंग नाईट विशन सीसीटीवी कैमरा लगाने और पेड (शुल्क) पार्किंग जोन बनाने के लिए चिरेका के महाप्रबंधक को पत्र लिखा. पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह ने पूरे कमिश्नरेट इलाके को तीसरी आंख की निगरानी में लाने की मुहिम आरम्भ की है.

  • बर्दवान स्टेशन का नाम बदलने का विरोध

    बर्दवान स्टेशन का नाम बदलने के केंद्र सरकार के प्रस्ताव का स्थानीय निवासियों ने विरोध किया है. उनका कहना है कि इस स्टेशन का पुराना इतिहास है. इसका नाम बदलने से जनभावना आहत होगी. गौरतलब है कि केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बीते शनिवार को पटना में घोषणा की कि बर्दवान स्टेशन का नाम क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी बटुकेश्वर दत्त के नाम पर किया जायेगा. उनका जन्म बर्दवान जिले के खंडघोष थाना अंतर्गत ओंवाडी में हुआ था. बाद में वे पटना में शिफ्ट हो गये थे.

  • सांसद सौमित्र को नहीं मिली कोर्ट से जमानत

    कलकत्ता हाइकोर्ट के स्थगन की तिथि समाप्त होने के बाद विष्णुपुर के भाजपा सांसद सौमित्र खां जमानत अर्जी विष्णुपुर महकमा अदालत ने ख़ारिज कर दी. सोमवार को अदालत में आकर श्री खां ने जमानत के लिए आवेदन किया. सेकेंड जुडिशियल मजिस्ट्रेट सौरभ हाजरा ने जमानत अर्जी खारिज कर दी.

  • डस्टर फेज तीन कार की लांचिंग

    यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के क्षेत्रीय प्रबंधक (दुर्गापुर) गणेश तिवारी ने कहा कि किसी भी प्रोडक्ट की अच्छी मार्केटिंग के लिए ऑफ्टर सेल सर्विस काफी अहम है. कार कम्पनी रिनॉल्ट ऑफ्टर सेल अपने ग्राहकों को बेहतर सर्विस देने में सबसे बेहतर है. जिसके कारण ही देश में इसकी मांग काफी बढ़ती जा रही है.

  • दोहरे हत्याकांड का शूटर दुर्गापुर से गिरफ्तार

    मध्यप्रदेश का निवासी व सुपारी किलर रंजन राय सोमवार को दुर्गापुर थाना क्षेत्र के हॉस्टल कॉलोनी इलाके से गिरफ्तार हुआ. मध्यप्रदेश पुलिस की टीम ने दुर्गापुर पुलिस के सहयोग से उसे दोहरे हत्याकांड में गिरफ्तार किया.उसके पास से 90 हजार रुपया नगद सहित हाल ही में हत्या हुई एक महिला का फोन भी बरामद हुआ.

  • पेंशन पर एआईएसीई की कार्यशाला

    सांकतोड़िया : पेंशन को लेकर ऑल इंडिया एसोसिएशन ऑफ कोल एक्जीक्यूटिव (एआईएसीई) की कार्यशाला कोलकता में आयोजित हुई. आसनसोल से भी एआईएसीई के पदाधिकारी तथा सदस्य शामिल हुए. कोल इंडिया लिमिटेड के पूर्व अध्यक्ष पीएस भट्टाचार्य, एनसी झा, सीसीएल के पूर्व सीएमडी आरके साहा और सिंगरैनी कोलियरी के पूर्व निदेशक जेवी दत्तात्रेयुलु शामिल थे.

  • चिचुड़िया : भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़, आगजनी

    जामुड़िया : कोलकाता शहीद रैली में जाने के क्रम में केन्दा फांडी अंतर्गत चिचुड़िया इलाके में स्थित भाजपा कार्यालय में उपद्रवी तत्वों ने तोड़फोड़ और आगजनी की. इसका आरोप टीएमसी कार्यकर्ताओं पर लगा है.

  • भाजपा कर्मियों ने बस में घुस कर कर्मियों के साथ की मारपीट

    बर्दवान : कोलकाता शहीद रैली में शामिल होने जा रहे तृणमूल कर्मियों के बसों पर भाजपा के कथित समर्थकों ने कई स्थानों पर पथराव किया तथा उनका परिचालन रोका. इसके कारण कई स्थानों पर संघर्ष की घटनाएं हुई. इधर पुलिस ने प्रदर्शनकारियों की सुविधा के लिए दुर्गापुर एक्सप्रेस हाइवे पर मालवाहक भारी वाहनों का परिचालन रोक दिया था.

  • कट मनी के कारण पहाड़ में हुआ घटिया विकास कार्य : एडवर्ड

    दार्जिलिंग : गोरामुमो के दार्जिलिंग ब्रांच कमेटी की बैठक रविवार को डॉ. जाकिर हुसैन रोड स्थित गोरामुमो के केंद्रीय कार्यालय में आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता ब्रांच कमेटी के अध्यक्ष अजय एडवर्ड ने की. बैठक के दौरान गोरामुमो नेता अजय एडवर्ड ने कहा कि कटमनी लेने के कारण दार्जिलिंग पर्वतीय क्षेत्र का विकास कार्य निम्नस्तरीय हुआ है. मालूम हो कि कुछ माह पहले गोरामुमो केंद्रीय कमेटी की बैठक हुई थी.

  • भाजयुमो कर्मियों ने पुरूलिया बस स्टैंड में तली पकौड़ी

    आद्रा : एक ओर राज्य की मुख्यमंत्री तथा तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी कोलकाता में शहीद दिवस पर अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रही थी एवं नई-नई विकास योजनाओं की घोषणा कर रही थी, उसी समय पुरुलिया शहर के टैक्सी स्टैंड पर भारतीय जनता युवा मोर्चा कर्मी पकौड़ी तल कर एवं दुकान लगाकर उनका प्रतिवाद कर रहे थे.

  • बटुकेश्वर दत्त के नाम पर रखा जायेगा बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम : नित्यानंद राय

    कोलकाता/पटना : केंद्रीय मंत्री नित्यानंद राय ने कहा है कि पश्चिम बंगाल में बर्द्धमान रेलवे स्टेशन का नाम क्रांतिकारी स्वतंत्रता सेनानी बटुकेश्वर दत्त के नाम पर रखा जायेगा. उनका जन्म बर्द्धमान जिले में हुआ, लेकिन बाद में उन्होंने बिहार की राजधानी को अपना घर बना लिया.

  • बैंक, थाना के बीच होगी स्पेशल हॉट लाइन

    आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट इलाके के वित्तिय संस्थानों में सुरक्षा सुनिश्चित करने और आपराधिक वारदातों को विफल करने के उद्देश्य से नगर निगम मुख्यालय के एक्सक्यूटिव हॉल में पुलिस एवं बैंकिंग पदाधिकारियों की बैठक शनिवार को हुई. बैठक में बैंक अधिकारियों को सुरक्षा संबंधी विशेष दिशा निर्देश जारी कर ऐहतियात बरतने के आदेश दिये गये और सुरक्षा संबंधी सुझाव लिये गये.

  • कोल इंडिया : मानकीकरण कमेटी की बैठक होगी 26 को

    कोल इंडिया में मेडिकल अटेंड रुल 40 वर्ष पुराना है. जिसमें कर्मचारी अब बदलाव चाहते हैं. लेकिन इसके लिए कर्मचारियों को लंबे समय से सिर्फ इंतजार ही करना पड़ रहा है. कोयलाकर्मियों को कहना है कि अगर पुराने मेडिकल अटेंडेंट मेडिकल रुल में बदलाव होता है तो इसका कई स्तर पर लाभ मिलेगा. 25 साल के बजाय 30 साल तक के बच्चों को डिपेंडेंट (आश्रित) मानकर इलाज की सुविधा मिलेगी. दिव्यांग बच्चों को भी ताउम्र उपचार की सुविधा मिल स

  • इंडियन ऑयल का दुर्गापुर में मॉक ड्रील

    मोचीपाड़ा संलग्न मैदान में शनिवार को इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन लिमिटेड ने तेल एवं गैस पाइपलाइन सुरक्षा को लेकर जागरूकता कार्यक्रम आयोजित किया. कंपनी की फायर फाइटर टीम ने आपातकाल में होनेवाले अग्निकांड से बचाव के लिए प्रदर्शन किया. टीम के सदस्यों ने पाइप लाइन से वाली होने लीक अथवा आपदा के समय बचाव एवं प्राथमिक चिकित्सा के बारे में जानकारी दी.

  • बैंक ऑफ बड़ौदा ने मनाया स्थापना दिवस

    आसनसोल राहा लेन स्थित बैंक ऑफ बडौदा कार्यालय परिसर में बैंक का 112 वां स्थापना दिवस मनाया गया. बैँक कार्यालय को आकर्षक ढंग से सजाया गया. मेयर जितेंद्र तिवारी की अगुवाई में आसनसोल में चलाये जा रहे क्लिन आसनसोल ग्रीन आसनसोल के तहत बैँक अधिकारियों ने दो सौ पौधे ग्राहकों को भेंट किये.

  • सावन के मौके पर चिकित्सा टीम, जलापूर्ति, प्रकाश की बेहतर व्यवस्था

    सावन के मौके पर देवघर में लगनेवाले श्रावणी मेला के तीर्थयात्रि‍यों और यात्रि‍यों की सुवि‍धा के लि‍ए आसनसोल रेल मंडल ने वि‍स्‍तृ‍त व्‍यवस्‍था की है. आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि चिकित्सा के क्षेत्र में जसीडीह स्‍टेशन के नये सर्कुलेटिंग क्षेत्र में और प्‍लेटफॉर्म संख्या चार पर एक चिकित्सक और पैरामेडि‍कल कर्मचारी के साथ सेंट जोंस एम्‍बूलेंस / प्राथमि‍क उपचार बूथ की व्‍यवस्‍था की गई है.

  • कोयला कंपनियों संग डीआरएम ने की बैठक

    मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार ने शुक्रवार को कार्यालय के नये सम्मेलन कक्ष में ईस्टर्न कोलफील्ड लिमिटेड, भारत कोकिंग कोल लिमिटेड, सेंट्रल कोलफील्ड लिमिटेड और पश्चिम बंगाल पावर डेवलपमेंट कॉरपोरेशन लिमिटेड के अधिकारियों संग समन्वय बैठक की.

  • वज्रपात से आठ की मौत

    तेज आंधी और बारिश के साथ वज्रपात होने से पुरुलिया जिले में अब तक आठ लोगों की मौत हो गयी. जिला के नीतूरिया थाना अंतर्गत हिजुली गांव की निवासी पूजा रजक (28) तथा चयन रजक (4) की मौत वज्रपात से हुई है. बुधवार की शाम बारिश के समय ये लोग घर के बाहर बगीचे में थे, उ

  • सरकारी योजनाओं से कोई वंचित नहीं होगा : शुभेंदु

    किसी भी सरकारी योजना से अगर कोई वंचित हो रहा हो तो ममता बनर्जी से सीधे शिकायत करें. अभी तक बीस हजार शिकायतों में से 19 हजार शिकायतों का समाधान दीदी कर चुकी हैं. ऐसा ही कहना है बांकुड़ा जिले के ऑब्जर्वर शुभेंदु अधिकारी का. श्री अधिकारी गुरुवार को बांकुड़ा में जनसंयोग यात्रा के बाद सभा को संबोधित कर रहे थे.

  • श्रावणी मेले को लेकर पूर्व रेलवे ने किया खास इंतजाम

    पूर्व रेलवे के आसनसोल मंडल द्वारा श्रावणी मेला 2019 को लेकर कई बेहतर इंतजाम किये गये हैं. श्रद्धालुओं के स्वास्थ्य व चिकित्सा के लिए पर्याप्त संख्या में चिकित्सक, नर्स और पैरामेडिकल स्टॉफ रखे गये हैं. जसीडीह व बैद्यनाथ स्टेशन पर एक 100 से अधिक अतिरिक्त कूड़ेदान की व्यवस्था की गयी है.

  • सीटू ने सेल व कोल इंडिया प्रबंधन को सौंपा ज्ञापन

    केंद्र सरकार की अधीन आनेवाली कोल इंडिया तथा सेल के मजदूरों के वेतन में विसमता क्यों है. कोल इंडिया के ठेका मजदूरों को प्रतिदिन 803 रुपये मिलते हैं जबकि सेल के मजदूरों की प्रतिदिन की मजदूरी 487 रुपये है. इसका विरोध करते हुए सीटू के वरिष्ठ नेता सुजीत भट्टाचार्य ने रामनगर कोलियरी के समक्ष प्रदर्शन कर प्रबंधक को अपनी छह सूत्री मांगों का ज्ञापन सौंपा.

  • पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण जरूरी : पुलिस आयुक्त

    जिस प्रकार से आज हमारा पर्यावरण प्रदूषित होता जा रहा है, अगर उसे रोकने की पहल नहीं की गयी तो स्थिति बेहद भयावह हो जायेगी. इसे रोकने के लिये पौधरोपण पर ध्यान देने की जरूरत है और इस कार्य में हमारे विद्यार्थी काफी मददगार सिद्ध हो सकते हैं.

  • केंद्रीय संस्थानों के निजीकरण की कोशिश के खिलाफ धरना

    केंद्र सरकार के 42 केंद्रीय संस्थानों के निजीकरण के प्रयास और कथित तौर पर बीएसएनएल व एयर इंडिया को बंद करने की साजिश रचने के खिलाफ आसनसोल उत्तर विधा

  • मिनी बसों को नहीं मिल रहे पर्याप्त यात्री

    आसनसोल टिराट रूट पर ऑटो एवं टोटो की बढ़ती संख्या से उस रूट पर पर्याप्त संख्या में यात्री न मिलने से आक्रोशित मिनी बस चालकों ने बुधवार को तीसरे दिन भी आसनसोल टिराट रूट पर मिनी बसों का परिचालन बंद रखा. सोमवार से बस चालकों ने अनिश्चित काल तक बसों का परिवहन बंद कर दिया था.

  • सरकारी संस्थानों के निजीकरण के खिलाफ तृणमूल का प्रदर्शन

    केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा 42 सरकारी संस्थानों के निजीकरण के मुद्दे को लेकर राज्यव्यापी आंदोलन के तहत बुधवार को आसनसोल दक्षिण विधानसभा तृणमूल कांग्रेस ने बस स्टैंड के समझ धरना प्रदर्शन किया. एडीडीए चेयरमैन सह आसनसोल दक्षिण विधानसभा विधायक तापस बनर्जी, पीबीपीटीटीए

  • सीएनजी गैस आपूर्ति की मांग को लेकर ऑटो चालकों का रोड जाम

    दुर्गापुर शहर के ऑटो चालकों काे सीएनजी गैस विगत 23 दिनों तक आपूर्ति न किये जाने पर बुधवार को शहर के ऑटो चालकों का सब्र का बांध टूट गया. ऑटो चालकों ने प्रशासन एवं राजनीतिक लोगों पर आरोप लगाते हुए अविलंब गैस आपूर्ति की मांग करते हुए सिटी सेंटर इलाके में धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया.

  • ऑटो चालकों के समर्थन में तृणमूल नेताओं ने किया प्रदर्शन

    दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित डीएम कार्यालय के समक्ष बुधवार की शाम तृणमूल कांग्रेस के नेताओं ने ऑटो चालकों की मांगों के समर्थन में प्रदर्शन किया और अविलंब सीएनजी गैस आपूर्ति समस्या को दूर करने की मांग की. मौके पर निगम के एमआइसी, बोरो चेयरमैन एवं कई पार्षद मौजूद थे.

  • प्रतिबंधित पॉलिथीन का उपयोग धड़ल्ले से

    प्रशासन ने प्लास्टिक कैरी बैग पर रोक लगा रखी है, लेकिन शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके में इनका उपयोग धड़ल्ले से किया जा रहा है. शहर के बेनाचिती सहित विभिन्न बाजारों में सब्जी विक्रेता से लेकर बड़े दुकानदार कैरी बैग का उपयोग करते नजर आ जायेंगे. प्लास्टिक कैरी बैग का बेधड़क इस्तेमाल किया जा रहा है. इससे पर्यावरण के साथ मानव व पशुओं को भी काफी खतरा है.

  • आसनसोल : नियुक्ति में धांधली को लेकर इंजीनियर का घेराव

    कल्याणेश्वरी पीएचई कार्यालय में ठेकेदार एवं एग्जीक्यूटिव इंजीनियर के मिली भगत से बाहरी युवकों को नियुक्त करने के प्रतिवाद में स्थानीय युवकों ने सेनरेले रोड स्थित सार्वजनिक स्वास्थ्य इंजीनियरिंग निदेशालय आसनसोल यांत्रिक मंडल कार्यालय परिसर में एग्जीक्यूटिव इंजीनियर का घेराव किया. कल्याणेश्वरी के स्थानीय युवकों ने इंजीनियर को मांग पत्र

  • पानागढ़ में जीपीटी कारखाने के चार श्रमिकों को तृणमूल नेता ने कट मनी लौटायी

    कांकसा ब्लॉक भाजपा मंडल द्वारा मंगलवार को पानागढ़ रेलपार जीपीटी इंफ्रा प्रोजेक्ट लिमिटेड के चार श्रमिकों को तृणमूल नेता द्वारा श्रमिकों से ली गयी कट मनी की पहली किस्त 30 हजार रुपये लौटा दी. कांकसा ब्लॉक भाजपा अध्यक्ष राज कुमार सिंह ने बताया कि तृणमूल श्रमिक नेता हैप्पी वैध व जुगल किशोर ने कारखाने के श्र

  • कराटे शिक्षक को नौकरी से हटाये जाने के खिलाफ प्रदर्शन

    नारायणा स्कूल प्रबंधन द्वारा कराटे शिक्षक शहबाज हुसैन को नौकरी से हटाये जाने के खिलाफ सोमवार को कुछ शिक्षकों एवं गैर शिक्षक कर्मियों ने स्कूल परिसर में पेन डाउन कर शांतिपूर्ण प्रदर्शन किया. स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्यों एवं प्रदर्शनकारियों के बीच नोकझोंक भी हुई.

  • वकील हमलाकांड के दो आरोपी रिमांड से वापस

    आसनसोल महिला थाना गेट के समीप आसनसोल जिला कोर्ट के वकील मुनीर बेग तथा उनके जूनियर सहयोगियों के साथ मारपीट करने, उनके जूनियर वकीलों के पैसे व कलाई घड़ी चोरी करने के आरोप में श्री बेग की शिकायत पर आसनसोल दक्षिण थाना पुलिस ने दो आरोपी अभिजीत नोनिया तथा

  • सीएनजी आपूर्ति की मांग को लेकर प्रदर्शन

    बीते एक माह से शहर के ऑटो रिक्शा चालकों को अधिक मात्रा में सीएनजी गैस नहीं मिलने की वजह से सोमवार को सिटी सेंटर स्थित इंडियन ऑयल कॉरपोरेशन कार्यालय के समक्ष धरना प्रदर्शन किया.

  • आसनसोल : शिशु वार्ड में बेडों की संख्या बढ़ाने के निर्देश

    आसनसोल : रोगी कल्याण समिति के चेयरमैन सह श्रम, विधि व न्याय मंत्री मलय घटक ने रविवार को आसनसोल जिला अस्पताल के डीएनबी सभागार में समीक्षा बैठक की, जिसमें नगर निगम के चेयरमैन अमरनाथ चटर्जी, बोरो चेयरमैन दयामय राय, पार्षद शिवदास चटर्जी, आसनसोल अस्पताल के अधीक्षक डॉ निखिल चंद दास, सहायक अधीक्षक डॉ कोंकण राय, डॉ अटल साहा, डॉ भाष्कर हाजरा, डॉ संजीव चटर्जी, पीडब्लूडी के अभियंता संजय भगत, नर्सिंग अधीक्षक सुरभि मुखर्जी, गायत्री मुखर्जी, बबली मंडल, उषा राय, नमिता कविराज आदि उपस्थित थे. बैठक में आसनसोल जिला अस्पताल के सुपरस्पेशियलिटी अस्पताल में गैस पाइप लाईन, फायर सेफ्टी, शवगृह निर्माण कार्य आदि की प्रगति के बारे में चर्चा की गयी.

  • आसनसोल : प्रिंसिपल पर शिक्षकों को प्रताड़ित करने का आरोप

    आसनसोल : तृणमूल नेता चंकी सिंह के नेतृत्व में नारायणा स्कूल के शिक्षक एवं गैर शिक्षक कर्मियों ने रविवार को राज्य के श्रम व विधि मंत्री मलय घटक से अपकार गार्डेन स्थित उनके आवास में मुलाकात कर स्कूल की प्रिंसिपल माहिम फातिम पर शिक्षकों को मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का आरोप लगाते हुए शिक्षकों द्वारा हस्ताक्षरित शिकायत पत्र सौंपा.

  • ट्रांसपोर्टिंग ठप कर रोड की मरम्मत के लिए विरोध प्रदर्शन

    अंडाल : केंदा एरिया अंतर्गत शीतलपुर डायमंड मोड़ के समक्ष इसीएल सोनपुर बजारी प्रोजेक्ट की ट्रांसपोर्टिंग बंद करके डायमंड मोड़ के स्थानीय निवासियों ने रोड की मरम्मत को लेकर विरोध प्रदर्शन किया. रोड की मरम्मत करने की मांग की समर्थन में लगभग 1 घंटे तक ट्रांसपोर्टिंग को ठप करने के बाद प्रबंधन के अधिकारियों द्वारा जल्द से जल्द रोड की मरम्मत करने का आश्वासन देने के बाद ट्रांसपोर्टिंग चालू की गयी.

  • कट मनी को लेकर भिड़े टीएमसी के दो गुट, दो कार्यकर्ता घायल

    जामुड़िया : आसनसोल के जामुड़िया थाना अंतर्गत सिद्धपुर इलाके में कट मनी को लेकर फिर बवाल हुआ. यहां टीएमसी के कुछ नेताओं पर इंदिरा आवास योजना के तहत मकान बनाने के लिए पैसे लेने का आरोप लगा है.

  • परिसर में लहराया सौ फुट का राष्ट्रीय ध्वज

    आसनसोल : श्रावणी मेला से पहले खासकर तीर्थ यात्रियों के लिए और सामान्यतः आम यात्रियों के लिए शनिवार की देर शाम जसीडीह स्टेशन पर एक कार्यक्रम में मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा आसनसोल की उपस्थिति में सांसद निशिकांत दुबे ने यात्री सुविधाओं का लोकार्पण किया. श्री दुबे ने जसीडीह स्टेशन सर्कुलेटिंग क्षेत्र में कल एक गगन चुंबी राष्ट्रीय झंडे को लहराया.

  • बोले भाजपा नेता दिलीप घोष- गोरखालैंड की मांग का भाजपा कभी समर्थन नहीं करेगी

    नागराकाटा : गोरखालैंड की मांग का भाजपा कभी समर्थन नहीं करेगी, बल्कि दार्जिलिंग के गोरखाओं का विकास ही हमारा मुख्य लक्ष्य है. यह कहना है भाजपा के पश्चिम बंगाल राज्य अध्यक्ष दिलीप घोष का. रविवार को जलपाईगुड़ी जिले के नागराकाटा ब्लॉक स्थित अग्रसेन भवन में आयोजित कार्यकर्ता सभा में इस विषय पर उन्होंने यह भी कहा कि गोरखालैंड की मांग पहाड़वासियों के लिए भावनात्मक मुद्दा है.

  • दुर्गापुर और पुरुलिया बैंक डकैती का पर्दाफाश

    रफीगंज पुलिस ने अंतरराज्यीय बैंक डकैत गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन अपराधियों को गिरफ्तार कर झारखंड पुलिस को सौंप दिया. यह अपराधी बिहार, झारखंड व पश्चिम बंगाल के कई बैंकों में डकैती कर पुलिस की नजरों में धूल झोंक रहे थे और विगत कई दिनों से रफीगंज में बड़ी घटना को अंजाम देने की नीयत से रेकी कर रहे थे.

  • एएसपी के निजीकरण के खिलाफ होगा आंदोलन

    एएसपी निजीकरण के खिलाफ बेनाचिटी इलाके में शनिवार को तृणमूल श्रमिक यूनियन ने जुलूस निकाला. जुलूस भिरंगी मोड़ से शुरू होकर नाचन रोड, बेनाचिती होते हुए पांचमाथा मोड़ तक पहुंचा. वहां सभा की गई. यूनियन की प्रांतीय अध्यक्ष दोला सेन ने संबोधित किया. सुश्री सेन ने कहा कि केंद्र सरकार की श्रमिक विरोधी नीतियों के खिलाफ तृणमूल लगातार आंदोलन कर रही है.

  • निंघा पेट्रोल पंप में तोड़फोड़, कर्मियों की पिटाई

    निंघा पेट्रोल पंप पर पेट्रोल लेने के दौरान हुए मामूली विवाद के बाद उपद्रवी तत्वों पंप परिसर में भारी तोड़फोड़ और पेट्रोल पंप कर्मचारियों की पिटाई की. स्थानीय लोगों की मध्यस्थता के बाद कर्मियों को बचाया जा सका. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

  • नमिता रुईदास हत्याकांड में पुनर्निर्माण नहीं

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत काशीराम बस्ती में पुलिस मुखबिर नमिता रुईदास हत्याकांड का पुनर्निर्माण स्थानीय लोगों के आक्रोश के कारण नहीं हो सका. पुलिस जांच अधिकारी शनिवार को मुख्य आरोपी वापी पासवान को लेकर बस्ती में लेकर जानेवाले थे.

  • उखड़ा आदर्श हिंदी हाई स्कूल को मिला नया अध्यक्ष

    खांद्रा ग्राम पंचायत अंतर्गत उखड़ा स्टेशन रोड पर स्थित उखड़ा आदर्श हिंदी हाई स्कूल प्रबंधन कमेटी के नये अध्यक्ष का दायित्व सुलतान सलाउद्दीन खान ने शनिवार को संभाला. प्रधानाध्यापक प्रवीण कुमार सिंह ने उनका स्वागत किया. तृणमूल के प्रखंड अध्यक्ष नरेंद्रनाथ चक्रवर्ती, खांद्रा ग्राम पंचायत के प्रधान एवं स्कूल प्रबंधन कमेटी के सदस्य श्यामल अधिकारी

  • हत्या की धमकी देकर तीन माह गैंगरेप

    रूपनारायणपुर. सालानपुर ग्राम पंचायत अंतर्गत खुदिका गांव के कामारपाड़ा निवासी भवदेव माजी (61), जीवन दास (51), दीपक माजी उर्फ गुंडा (44) और मिलन माजी (40) को स्थानीय थाना पुलिस ने गांव की ही कक्षा छह की 12 वर्षीय छात्रा को डरा-धमकाकर लगातार तीन माह तक दुष्कर्म किये जाने के आरोप में शुक्रवार की रात को गिरफ्तार किया.

  • अतिकुशल की मजदूरी 877, अकुशल की 787

    कोयला खदान में कार्यरत ठेका मजदूरों को वीडीए के साथ मजदूरी का भुगतान किया जायेगा. वीडीए जोड़े जाने के बाद अतिकुशल कामगार की मजदूरी 877 रुपये तथा अकुशल मजदूर की मजदूरी 787 रुपये हो जायेगी. इसका लाभ सिर्फ खनन कार्य में जुटे मजदूरों को मिलेगा. पर अधिकांश मजदूरों को निर्धारित दर के मुताबिक राशि नहीं दी जा रही है.

  • तीन तालाबों का उद्घाटन किया डीआरएम ने

    आसनसोल मंडल ने पर्यावरण की रक्षा के प्रति प्रतिबद्धता को पूरा करते हुए कॉलोनियों, पार्कों, स्टेशन परिसरों में वॉटर बॉडी, तालाबों तथा अपने कई कार्यालयों, अस्पतालों, इंस्टीच्यूटों, प्रशिक्षण संस्थानों में वर्षा के जल, रूफ वॉटर संरक्षण की व्यवस्था की है. मंडल रेल प्रबंधक पीके मिश्रा ने शुक्रवार को तीन बड़े तालाबों का उद्घाटन क्रमशः सीतारामपुर, कुमारधुबी तथा क्षेत्रीय रेल प्रशिक्षण संस्थान (भूली) में किया.

  • लालू को जमानत मिलने पर बंटे लड्डू

    झारखंड उच्च न्यायालय द्वारा भ्रष्टाचार के मामले में शुक्रवार को सजायाफ्ता राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को जमानत देने के निर्णय पर राजद के पश्चिम बंगाल प्रदेश महासचिव नंदबिहारी यादव ने खुशी जाहिर की तथा मिठाइयां बांटी.

  • दुर्गापुर के कई इलाकों में निकला उल्टा रथ

    दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में शुक्रवार को प्रभु जगन्नाथ का उल्टा रथ निकाला गया. इसे देखने एवं भगवान का सारथी बनने के लिए काफी भक्तों की भीड़ जमा हुई. चित्रालय मैदान के समीप रथ मेला से शुक्रवार को उल्टा रथ निकाला गया. जो विधान कालेज होते हुए राजेंद्र प्रसाद रोड स्थित जगन्नाथ मंदिर तक पहुंचा.

  • व्यवसायियों से सहयोग मांगा पुलिस आयुक्त ने

    कुल्टी थाना पुलिस की पहल पर कुल्टी क्लब सभागार में सुरक्षा तथा संरक्षा पर विभिन्न व्यवसायिक संगठनों की बैठक हुई. पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (वेस्ट) अनामित्र दास, सहायक पुलिस आयुक्त (वेस्ट) शांतव्रत चंद्र, उपायुक्त (एसबी) कुमार गौतम, पुलिस उपायुक्त (ट्रॉफिक) सुश्री पुष्पा, कुल्टी थानेदार सोमनाथ भट्टाचार्य, नियामतपुर, बराकर, सांकतोड़िया, चौरंगी फांड़ी के प्रभारी, बरकार चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष

  • मेमू की रजत जयंती पर नयी मेमू सेवा शुरू

    बर्दवान मेमू सेवा आरंभ होने की रजत जयंती पर गुरूवार को आसनसोल स्‍टेशन से नई मेमू का शुभारंभ हुआ. पैसेंजर रेक में प्रि‍मि‍यम सुवि‍धाएं उपलब्‍ध है.

  • हर जिले में घोषित होंगी तीन पंचायत मॉडल

    नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने हर जिले में तीन ग्राम पंचायतों में सोलिड वेस्ट मैनेजमेंट रुल अपनाने का आदेश जारी किया है. वेस्ट मैनेजमेंट रुल 2016 और प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट रुल 2016 को लागू करने पर जोर है.

  • छात्र राजद नेता राहुल गिरफ्तार, रिमांड

    बराकर निवासी उद्योगपति तेजपाल सिंह और उसके कार चालक चिरकुंडा निवासी रवि कुमार अपहरण कांड में सीआईडी टीम ने पटना एसटीएफ की मदद से पटना से छात्र राजद के नेता राहुल कुमार उर्फ केशव को गिरफ्तार किया. उसे गुरूवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम के समक्ष पेश किया गया.

  • डीएसपी अधिकारी की पत्नी संग छेड़छाड़ का आरोप

    दुर्गापुर इस्पात संयंत्र में कार्यरत अधिकारी की पत्नी के साथ तृणमूल श्रमिक यूनियन के कर्मी पर छेड़छाड़ का आरोप लगा है. दुर्गापुर ऑफिसर्स एसोसिएशन ने शिकायत थाने में शिकायत दर्ज कराई है. पुलिस मामले की जांच कर रही है. उल्लेखनीय है कि डीएसपी अधिकारी इस्पात नगर के सी जोन इलाके में रहते हैं. बीते सोमवार को अधिकारी की पत्नी घर में अकेली थी.

  • एलॉय स्टील प्लांट के निजीकरण के खिलाफ किया प्रदर्शन, धरना

    मेन गेट स्थित डीएसपी इस्पात भवन के समक्ष बुधवार को तृणमूल सम्बद्ध आईएनटीटीयूसी ने एलॉय स्टील प्लांट के निजीकरण की प्रक्रिया के खिलाफ प्रदर्शन किया तथा धरना दिया. केंद्र सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की गई.

  • अतिविश्वास ले डूबेगा मेयर को राजनीति में

    मेयर जितेंद्र तिवारी को आसनसोल नगर निगम इलाकों में नागरिक परिसेवाओं की वास्तविक स्थिति से अवगत कराने गये भाजयुमो कार्यकर्ताओं पर पुलिस की बर्बरता एवं महिला कार्यकर्ताओं की निर्मम पिटाई की निंदा करते हुए आसनसोल के सांसद सह केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा कि मेयर यह स्वयं तय कर बैठे हैँ कि आसनसोल में सब कुछ ठीक ठाक है. यह अतिविश्वास उन्हें डूबा ले जायेगा.

  • रानीगंज, जामुड़िया के छात्र सम्मानित होंगे आज

    "लगन के परिणाम को सम्मान का तिलक, सफल हुए आप समाज का बढ़ा गौरव" नारे को लेकर एक करोड़ 41 लाख पाठकों के साथ देश का पांचवां सर्वाधिक प्रसारित राष्ट्रीय दैनिक हिंदी अखबा

  • लापता बेटी की बरामदगी के लिए परिजनों ने शुरू किया अनशन

    बीते 34 दिनों से बेटी घर से लापता है. पुलिस प्रशासन से गुहार लगाने के बाद भी उसका अता-पता नहीं चल पाया है. घटना मेखलीगंज ब्लॉक के 72 निज तरफ इलाके में हुई है. अनशनरत परिवार को आश्वासन देकर प्रशासन ने घर भेज दिया. मामले में एक व्यक्ति की गिरफ्तारी भी हुई है. उसे मंगलवार को अदालत में 14 दिनों के रिमांड पर भेज दिया है. मामले की छानबीन चल रही है.

  • आसनसोल को मिला मॉडल शहर का दर्जा

    राज्य सरकार द्वारा आसनसोल को मॉडल सिटी का दर्जा दिये जाने के बाद आसनसोल के नागरिकों को मॉडल सिटी स्तर की परिसेवाएं मुहैया कराने एवं उसके अनुरूप नागरिक परिसेवाओं के विस्तार के मुद्दे पर नगर निगम मुख्यालय में मेयर जितेंद्र तिवारी एवं निगम आयुक्त खुर्शीद अली कादरी की अध्यक्षता में निगम अधिकारियों एवं मेयर परिषद सदस्यों की बैठक हुई.

  • विधायक विश्वनाथ के भाजपा में शामिल होने की अटकलें

    दुर्गापुर पश्चिम के विधायक विश्वनाथ पाडियाल को लेकर इन दिनों अटकलों का बाजार गर्म है. लोकसभा चुनाव से पहले शहर मे आयोजित रैली में राज्य की मुख्यमंत्री सह तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो के साथ बड़ी आत्मीयता के साथ विश्वनाथ पारियाल को विशेष भूमिका में देखा गया था. चुनाव में भी विश्वनाथ की अग्रणी भूमिका देखी गयी थी,

  • बांकुड़ा जिला पुलिस ने निकाली ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ पर जागरूकता रैली

    बांकुड़ा जिला पुलिस के तत्वावधान में ‘सेफ ड्राइव सेव लाइफ’ को लेकर जागरूकता रैली निकाली गयी. बांकुड़ा बंग विद्यालय प्रांगण से रैली निकाली गयी. इसे बांकुड़ा के जिलाधिकारी डॉ उमाशंकर एस. एवं बांकुड़ा एसपी कोटेस्वर राव ने हरी झंडी दिखाकर रवाना किया जो बड़ाबाजार, रानीगंज मोड़,पोद्दार पाड़ा होते हुए माचानतला में संपन्न हुई.

  • रूपनारायणपुर : आज से नदी घाटों पर बालू खनन का कार्य बंद होगा

    रूपनारायणपुर : जिलाधिकारी शशांक सेठी ने आठ जुलाई से अगले आदेश तक जिले के नदी घाटों से बालू खनन के कार्य को बंद करने का आदेश जारी किया. श्री सेठी ने इस संबंध में जारी आदेश की प्रति पुलिस आयुक्त, अतिरिक्त जिलाधिकारी (एलआर), दुर्गापुर और आसनसोल सदर के महकमा शासक, जिला के मुख्य खनन अधिकरी, दोनों महकमा के एसडीएल एंड एलआरओ, सभी आठ प्रखंड के बीडीओ, बीएल एंड एलआरओ को भेज दिया. श्री सेठी ने प्रशासनिक अधिकारियों को कड़ाई से इस आदेश का पालन करने की हिदायत दी.

  • दुर्गापुर : दुर्गापुर में सीएनजी गैस आपूर्ति शुरू होने से ऑटो चालकों को राहत

    दुर्गापुर : पिछले 10 दिनों से दुर्गापुर में सीएनजी गैस आपूर्ति ठप हो जाने से शहर के ऑटो परिवहन व्यवस्था पूरी तरह बाधित हो गयी थी. शनिवार देर संध्या प्रशासनिक अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद शहर में सीएनजी आपूर्ति पुनः शुरू की गयी है. सीएनजी गैस आपूर्ति प्रक्रिया शुरू होने से ऑटो चालकों ने राहत की सांस ली. वहीं मध्यस्थता करने वाले अधिकारियों का स्वागत किया है.

  • दुर्गापुर : तृणमूल युवा कांग्रेस का सम्मेलन

    दुर्गापुर : दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थिति सृजनी सभागार में रविवार को तृणमूल युवा कांग्रेस की ओर से सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में शहर के विभिन्न वार्डों से सैकड़ों युवा समर्थकों ने बढ़ चढ़ कर हिस्सा लिया. सम्मेलन के दौरान पार्टी को मजबूती प्रदान करने के साथ पार्टी के आदर्श पर चलने पर सहमति जतायी गयी.

  • अंडाल : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में डॉक्टरों से धक्का-मुक्की, गालीगलौज

    अंडाल : अंडाल प्रखंड के खाद्रा ग्राम पंचायत अंतर्गत खाद्रा उखड़ा अंडाल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में शनिवार रात बच्ची के इलाज को लेकर लोगों ने चिकित्सक के साथ गाली गलौज व मारपीट की.

  • मालदा : जेएमबी आतंकियों के लिए जा रहा हथियारों का जखीरा जब्त

    मालदा : मुर्शिदाबाद और मालदा से लगे बांग्लादेश के सीमावर्ती इलाके से बॉर्डर गार्ड ऑफ बांग्लादेश (बीजीबी) के जवानों ने बड़ी संख्या में आग्नेयास्त्र बरामद किये हैं. इस दौरान बीजीबी की गोली से एक बांग्लादेशी तस्कर भी जख्मी हुआ है, जिसे गंगा के कछार इलाके में कहीं छिपा बताया गया है.

  • बजट से इस्पात उद्योग में आयेगी तेजी

    सेल अध्यक्ष अनिल कुमार चौधरी ने संसद में पेश हुए बज़ट को इस्पात उद्योग के साथ-साथ सहायक उद्योगों की उम्मीदों और संभावनाओं का आईना बताया. उन्होंने कहा कि सेल सरकार के रिफ़ार्म, परफ़ार्म और ट्रांसफॉर्म के रोडमैप को तैयार करने और नया भारत रचने के लक्ष्य में अपनी हर तरह की भूमिका निभाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

  • भाजयुमो, बाबुल के खिलाफ थाने में शिकायत

    बीते शुक्रवार को नगर निगम मुख्यालय परिसर में नगर निगम प्रशासन द्वारा जनहित में आयोजित रक्तदान शिविर को भाजयुमो जिला कार्य