• जातिवाद के खिलाफ सशक्त हथियार है ‘प्रत्यंचा’

    रानीगंज : गणमित्र प्रकाशन की पहल पर कथाकार संजीव के उपन्यास ‘प्रत्यंचा’ पर संगोष्ठी का आयोजन रविवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के सभागार में किया गया. अध्यक्षता रवि भूषण ने की. संचालन संजय सुमति ने किया.

  • समय है कि हर योग्य करें लोकतंत्र में भागीदारी

    बर्नपुर : पायल पीस फाउंडेशन (बर्नपुर) ने हुसैन नगर के जलसा मैदान में अखिल भारतीय कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया. इसका उद्घाटन मेयर सह तृणमूल जिलाध्यक्ष जितेन्द्र तिवारी ने ने किया. श्री तिवारी ने कहा कि जो समाज का माहौल है, वह काफी चुनौतीपूर्ण है.

  • बर्दवान उत्सव मैदान में बन रहा स्थायी शौचालय

    बर्दवान : बर्दवान विकास प्राधिकरण (बीडीए) ने बर्दवान शहर के शांखारीपुकुर स्थित उत्सव मैदान मै स्थायी आधुनिक शौचालय निर्माण शुरू किया है. इसके निर्माण से स्थानीय निवासियों को काफी सुविधा होगी.

  • कड़ी सुरक्षा में अमरावती कोऑपरेटिव सोसाइटी का चुनाव

    दुर्गापुर : दुर्गापुर के अमरावती स्थित अरविंद भवन में रविवार को एक्स सर्विसमैन को-ऑपरेटिव हाउसिंग सोसाइटी लिमिटेड का चुनाव कड़ी सुरक्षा के बीच संपन्न हुआ. निर्धारित समय से शुरू होकर प्रक्रिया पांच बजे तक चली. पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गई थी. देर संध्या तक मतगणना जारी थी.

  • घने जंगल के बीच होती है वनकाली की पूजा

    पानागढ़ : कांकसा थाना अंतर्गत राजकुसुम गांव में राय परिवार की काली पूजा पांच सौ वर्ष पुरानी है. इसकी विशिष्टता है कि यहां न तो काली का कोई मंदिर है न ही कोई प्रतिमा. राजकुसुम के घने जंगल को ही काली का स्वरूप मानकर वन काली की पूजा होती है. लोक कथा है कि कई बार राय परिवार तथा ग्रामीणों ने कई बार वनकाली का मंदिर तथा प्रतिमा स्थापित कर पूजा की कोशिश की गई.

  • प्रतिमा नहीं निरंकारी काली की होती है पूजा

    जामुड़िया : जामुड़िया इलाके में सिंघारन काली मंदिर में पिछले तीन सौ सालों से बिना प्रतिमा के निरंकारी काली की पूजा की जाती है. मंदिर में आसपास तथा दूरदराज के इलाकों से लोग पूजा और साधना करने के लिए पहुंचते हैं.

  • मंगलम पार्क तालाब में जल भराई शुरू

    दुर्गापुर : कुमार मंगलम पार्क में स्थित तालाब का पानी कम हो जाने से शहर के हजारों छठ व्रतियों को काफी मायूसी छा गई थी. पार्क प्रबंधन पर छठ पूजा सेवा समिति के बीच आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला शुरू होने से शहर के छठ व्रतियों को निराशा हो रही थी.

  • रानीगंज में एमपी ज्वैलर्स के शोरूम का उद्घाटन

    रानीगंज : मेयर जितेन्द्र तिवारी ने रविवार को स्थानीय एनएसबी रोड स्थित ज्वेलरी कंपनी एमपी ज्वैलर्स के शोरूम का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि रानीगंज शहर में बड़ी-बड़ी कंपनियों के शोरूम खुल रहे है, यह विकास का संकेत हैं. इस शोरूम में ग्राहकों को मनपसंद बेहतर क्वालिटी के आभूषण मिल पायेंगे.

  • जयश्री ग्रुप का उड़ान सम्मान समारोह आयोजित

    बराकर : जयश्री ग्रुप के मुख्य निदेशक अमित (सोनू) अग्रवाल ने कहा कि कंपनी का मुख्य उद्देश्य स्थानीय बेरोजगारों को रोजगार देने तथा बेहतर गुणवत्ता के लोहे का उत्पादन कर देश सेवा करना है. स्थानीय सर्राफ गेस्ट हाउस में उन्होंने कंपनी के कर्मचारियों, अधिकारियों, सेलर तथा डिस्टिब्यूटरों के सम्मान समारोह को संबोधित किया.

  • एनआइटी कैंपस में युवा संसद कार्यक्रम आयोजित

    दुर्गापुर : नेशनल इंस्टिट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी इन आईटी केंपस में उद्यमिता यूथ पार्लियामेंट 6.0 का आयोजन किया गया. दो कॉलेजों और स्कूलों के छात्रों ने भागीदारी की. सनद रह कि यूथ पार्लियामेंट एक मॉक पार्लियामेंटरी सेशन है, जो आज के युवाओं को उन पर होने वाले अन्यायपूर्ण फैसलों के खिलाफ आवाज उठाने का मौका प्रदान करता है. बाल नीति के कार्यान्वयन और धर्मनिरपेक्ष भारत के लिए सांप्रदायिकता के खतरे जैसे मुद्दों पर चर्चा की गई और छात्रों ने कुछ व्यावहारिक बिंदु उठाए.

  • नानूर में विवाहिता को निर्वस्त्र कर गांव में घुमाया, की पिटाई

    बीरभूम जिले के नानूर थाना अंतर्गत खुजुटीपाड़ा में चरित्रहीनता के आरोप पर आयोजित सालिसी सभा के फरमान के अनुसार विवाहिता महिला को निर्वस्त्र कर समूचे गांव में घुमाया गया.

  • पानागढ़ रेल कॉलोनी से भारी वाहनों का आवागमन जारी

    पानागढ़ स्टेशन के पास से गुजर रही रेल कॉलोनी मुख्य सड़क से अवैध बालू लदे भारी वाहनों का आवागमन अब भी बदस्तूर जारी है. हालांकि इस पर भारी वाहनों के परिचालन पर रोक है. रेल निवासियों की परेशानी इससे बढ़ गई है. इस मामले में आरपीएफ पर भी सवाल उठने लगे हैं. स्थानीय लोगों ने कहा कि रेल कर्मचारियों का पैदल चलना तक दूभर हो गया है.

  • अपहरण से मुक्त मनीष का बयान कोर्ट में दर्ज

    शक्तिगढ़ थाना पुलिस ने आमडा के लैंचा व्यवसायी बलराम ओझा के बेटे मनीष ओझा का बयान बर्दवान जिला कोर्ट में मजिस्ट्रेट के सामने कलमबंद कराया. सनद रहे कि अपहरण से हुई बरामदगी के बाद उसे बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दाखिल किया गया था.

  • प्लास्टिक बैग बदली काउंटर का उद्घाटन

    स्वच्छता संकल्प अभियान- 2019 के मिशन जागरण के तहत शनिवार को ईसीएल मुख्यालय में प्लास्टिक बैग बदली काउंटर का उद्घाटन कंपनी की स्वतंत्र निदेशक डॉ इंदिरा चक्रवर्ती, सीएमडी प्रेमसागर मिश्रा, स्वतंत्र निदेशक प्रवीण कांत, स्वतंत्र निदेशक अनिल कुमार गनेरीवाला, तकनीकी निदेशक (संचालन) सुनी

  • गोद में मरीज को उठा कर ले जाते हैं परिजन

    बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल के स्टोर में ट्रॉली तथा स्ट्रेचर रहने के बाद भी मरीजों के परिजनों को इन्हें उपलब्ध नहीं कराया जाता है. मजबूरी में मरीजों के परिजन उन्हें गोद में उठा कर ले जाते हैं. परिजनों ने बताया कि ट्राली ब्याय नहीं मिलता. अपने स्तर से ट्रॉली या स्ट्रेचर लेने पर परिजनों को मतदाता पहचान पत्र,

  • शहर निवासी पूरे दिन झेलते रहे सड़क जाम

    आसनसोल-बराकर सड़क (जीटी रोड) के चेलीडांगा वॉल्वो बसस्टैंड से सौ मीटर की दूरी पर बीएनआर ओवरब्रिज पर गुरुवार की रात दो बजे अवैध कोयला लदे ट्रक का फ्रंट एक्सेल टूट जाने से वह ब्रेकडाउन होकर अप लेन के फुटपाथ पर चढ़ गया. इसके कारण आधी सड़क पूरी तरह से अवरूद्ध हो गई.

  • अकवनबागान अवैध खदान से निकाले गये तीन शव

    राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) कोलकाता की टीम में 14 घंटे की कड़ी मेहनत के बाद कुल्टी थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 73 अंतर्गत अकवन बागान इलाके के पास अबैध कोयला खदान में फंसे स्थानीय दुर्गा माझी, विनय माझी, संतोष माझी के शव की गुरुवार की रात को खदान से बाहर निकाला.

  • मुक्त व्यापार समझौता न करें प्रधानमंत्री

    स्वदेशी जागरण मंच पश्चिम बर्दवान जिला कमेटी ने शुक्रवार को चीन निर्मित वस्तुओं के बहिष्कार के लिये जिलाशासक के माध्यम से प्रधानमंत्री को ज्ञापन सौंपा. जिलाधिकारीशंशाक सेठी ने इसे अग्रसारित करने का आश्वासन दिया. इसका आयोजन जिला संयोजक शंकर मेहता ने किया.

  • रामपुरहाट में सो रही युवती पर फेंका एसिड

    बीरभूम जिले के रामपुरहाट थाना अंतर्गत चार नंबर वार्ड स्थित मालपाड़ा में शुक्रवार की सुबह अपने घर में सो रही युवती पर खुली खिड़की से एसिड बल्ब से हमला किया गया. एसिड से गंभीर रूप से झुलसी युवती को इलाज के लिए रामपुरहाट महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है. युवती के शरीर के कई हिस्से एसिड के कारण झुलस गये हैं. पुलिस मामले की प्राथमिकी दर्ज कर जांच में जुट गयी है.

  • दिवाली पर तनिष्क ने की आकर्षक ऑफर की घोषणा

    भारत के सबसे बड़े और सबसे पसंदीदा ज्वेलर तनिष्क ने दीवाली की रौनक को और भी बढ़ाने के लिये आकर्षण ऑफर की घोषणा की है. इस दीवाली में तनिष्क के सोने के जेवरात के मेकिंग चार्जेस पर और हीरो के आभूषण के मूल्य पर 25 फीसदी तक की छूट पाने का सुनहरा अवसर मिल रहा है.

  • मंतेश्वर में बस के धक्के से बाइक सवार तीन युवकों की हुई मौत

    मंतेश्वर थाना अंतर्गत मैनामपुर में तीव्र गति से जा रही यात्री बस और बाइक के बीच हुई टक्कर में बाइक सवार कुसुमग्राम निवासी अशराफुल शेख, मार्फत शेख तथा शहजादपुर ग्राम निवासी मुशर्रफ मंडल की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी. घटना के बाद आक्रोशित स्थानीय ग्रामीणों ने सड़क जाम कर दिया. उन्होंने बस में तोड़फोड़ भी की.

  • जिले में डेंगू से एक भी मरीज की मौत नहीं

    डेंगू मुक्त जिला बनाने के उद्देश्य से आसनसोल नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग एवं एनयूएचएम की ओर से चलाये जा रहे जागरुकता अभियान के कारण इस वर्ष जिले में डेंगू एवं मच्छरजनित रोगों से पीड़ित मरीजों की संख्या में कमी आयी है. आसनसोल जिला अस्पताल अधीक्षक डॉ निखिल चन्द्र दास ने दावा किया कि अभी तक एक भी डेंगू पीड़ित मरीज की मौत नहीं हुई है.

  • बिना किसी शुल्क के छठव्रती देंगे सूर्य को अर्ध्य

    दुर्गापुर सिटी सेंटर स्थित महकमाशासक कार्यालय में बुधवार की शाम कुमारमंगलम पार्क में छठ पूजा को लेकर प्रशासनिक हुई. अध्यक्षता महकमाशासक अनिर्वाण कोले ने की. बैठक में पार्क प्रबंधक, दुर्गापुर स्टील प्लांट एवं दुर्गापुर थाना के अधिकारी मौजूद थे. बैठक में छठ पूजा को

  • वनकाठी की काली पूजा है आठ सौ वर्ष पुरानी

    कांकसा थाना अंतर्गत वनकाठी जंगलमहल में राय परिवार की कालीपूजा आठ सौ वर्ष पुरानी है. किवदंती है कि तत्कालीन प्राचीन बंगाल के राजा बल्लालदेव सेन के गुरु व तंत्र साधक महेश्वर प्रसाद बंधोपाध्याय ने ही कांकसा के बनकाठी जंगलमहल में काली की 11 फुट की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना शुरू की थी.

  • दुबराजपुर ग्रामीण अस्पताल के डस्टबिन से नवजात शिशु बरामद

    बीरभूम जिले के दुबराजपुर ग्रामीण अस्पताल के डस्टबिन में नवजात शिशु बरामद किया गया. अस्पताल चिकित्सक डॉ मानवेंद्र साहू ने बताया कि अस्पताल के बाथरूम के डस्टबिन में उक्त शिशु पड़ा हुआ था.

  • ट्रेन से गिर रक्तरंजित हालत में डेढ़ घंटे तक तड़पता रहा अधेड़

    स्थान- सिलीगुड़ी जंक्शन, दिन-बुधवार. सुबह के 6 बजकर 10 मिनट. दो नंबर प्लेटफॉर्म पर ट्रेन से गिरा एक अधेड़ खून से लथपथ हालत में तड़पता रहा. लोगों से करीब डेढ़ घंटे तक वो जान बचाने की गुहार लगाता रहा. लेकिन वहां से गुजरनेवाले किसी यात्री ने रक्तरंजित अधेड़ की मदद करना मुनासिब नहीं समझा.

  • वनकाठी की काली पूजा है आठ सौ वर्ष पुरानी

    कांकसा थाना अंतर्गत वनकाठी जंगलमहल में राय परिवार की कालीपूजा आठ सौ वर्ष पुरानी है. किवदंती है कि तत्कालीन प्राचीन बंगाल के राजा बल्लालदेव सेन के गुरु व तंत्र साधक महेश्वर प्रसाद बंधोपाध्याय ने ही कांकसा के बनकाठी जंगलमहल में काली की 11 फुट की प्रतिमा स्थापित कर पूजा अर्चना शुरू की थी.

  • करवा चौथ के लिए नवविवाहिताओं में मेंहदी की होड़

    करवा चौथ पर नवविवाहितों में मेहंदी लगाने की होड़ मची है. रिवाजों के मुताबिक पति के दीर्घायु होने की कामना तथा परिजनों की मंगलकामना के लिए करवा चौथ का व्रत रखा जाता है. सुहागन निर्जल व्रत रखकर पूजा के बाद चांद को देख कर अर्घ्य देती हैं तथा उपवास तोड़ती है.

  • चांद की दीदार के साथ सुहागिनें तोड़ेंगी निर्जल उपवास

    सुहागिनों का त्यौहार करवाचौथ गुरूवार को मनाया जायेगा. इसमें सुहागिन महिलाएं व्रत रखकर अपने पति के दीर्घायु की कामना करेंगी. इसके कारण बाजारों में रौनक बनी रही. कपड़ों और सर्राफा की दुकानों पर खरीदारी के लिए महिलाओं की भीड़ रही. करवा चौथ व्रत को लेकर महिलाओं में खासा उत्साह है और उनमें सजने

  • कटवा अनुमंडल में किसान मंडियां खो रहीं अपना औचित्य

    कटवा अनुमंडल के तीन प्रखंडों में राज्य सरकार ने तीन-तीन किसान मंडी तैयार की है. लेकिन किसान अपनी फसल इन मंडियों में नहीं ला रहे हैं. वे गांव में ही बैठ कर अपनी फसलों तथा कृषि उत्पादकों की बिक्री कर रहे हैं. नया चकमुखी किसान मंड़ी तैयार के बाद भी किसान ग्रामीण हाट में उत्पादन बेच रहे हैं. प्रशासन किसानों को मंड़ी तक लाने की दिशा में लगातार प्रयास कर रहा है.

  • दुर्गापूजा की तरह छठ के लिए भी मिले अनुदान

    दुर्गापूजा की समापन के बाद शिल्पांचल में आस्था का महापर्व छठपूजा को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. दुर्गापुर शहर के छोटे-बड़े मिलाकर पचास से अधिक नदी, तथा तालाब घाटो पर छठ पूजा की जाती है. हालांकि कुछ साल पहले तक विभिन्न इलाकों में छठ पूजा कमेटियां अपने स्तर पर घाटो की सफाई तथा व्रतियों के लिए सुविधा की व्यवस्था करती थी.

  • प्लास्टिक के दीपक, चाइनीज लाइटें समाप्त कर रही मिट्टी के दीयों की परंपरा

    रंग-बिरंगी चाइनीज लाइटों के बाजार में उपलब्ध होने से मिट्टी के दीये बनाने वाले कुम्हारों की स्थिति दिन-प्रतिदिन दयनीय होती जा रही है. मिट्टी के दीपों के खरीदारी घटती जा रही है. कुम्हारों ने कहा कि इसमें लाभ नहीं होने के कारण इसे टिकाये रखने के लिए उन्हें

  • जमीन अधिग्रहण में रैयतों का रवैया नकारात्मक

    ग्रामीणों के विरोध के कारण इसीएल को आवंटित दो कोल ब्लॉकों का मामला अधर में लटका हुआ है. समाधान को लेकर कंपनी प्रबंधन काफी चिंतित है. मालूम हो कि प्रबंधन ने कंपनी को सौ मिलियन टन वाली कंपनी बनाने का लक्ष्य निर्धारित किया है. लेकिन इस पर पानी फिरता नजर आ रहा है. हालांकि अभी भी प्रबंधन ने उम्मीद नहीं छोड़ी है.

  • छठ व्रतियों को सुविधाएं नि:शुल्क मुहैया कराने पर आरोप-प्रत्यारोप

    दुर्गापुर के मोहन कुमार मंगलम पार्क में हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी इस्पात नगरी महाछठ सेवा समिति एवं पार्क प्रबंधन के बीच छट पूजा आयोजन को लेकर विवाद शुरू हो चुका है. हर वर्ष ही पार्क प्रबंधन तथा सेवा समिति के बीच आरोप-प्रत्यारोप शुरू हो जाते हैं. पिछले सात वर्षों से दोनों पक्षों के बीच विवाद चलते रहने से छठ व्रतियों में काफी आक्रोश है.

  • जहरीली गैस की चपेट में आने से खदान में बेहोश

    कुल्टी थाना अंतर्गत वार्ड संख्या 73 के अकवनबागान इलाके के पास कोयला के अवैध पिट खदान में खनन के दौरान स्थानीय दुर्गा माझी, विनय माझी, संतोष माझी फंस गये. इनका एक साथी किसी तरह निकलने में सफल रहा. उसने इसकी सूचना स्थानीय लोगों को दी. जिसके उपरांत सूचना पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों तक पहुंचने के बाद रविवार की रात से ही इसीएल की माइन्स रेस्क्यू टीम तीनों को निकालने के प्रयास में जुटी है.

  • मैथ के दो पेपर में एक ही रखने का विकल्प

    सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने 10 वीं और 12 वीं कक्षा बोर्ड परीक्षा का आयोजन फरवरी तथा मार्च 2020 में आयोजित करेगा. हालांकि 10 वीं कक्षा के छात्रो पर बोर्ड परीक्षा का प्रेशर सबसे ज्यादा रहता है. सीबीएसई इस साल से 10 वीं मैथ के दो पेपर का विकल्प देगा. पहले लेवल को मैथमेटिक्स स्टैंडर्ड कहा जायेगा.

  • खाद्य पदार्थों में रासायनिक रंगों का हो रहा प्रयोग

    खाने में रासायनिक रंगों को मिलाना कानूनी रूप से दंडनीय है. लेकिन शिल्पांचल में विभिन्न खाद्य पदार्थों में रसायनों रंगो को मिश्रित किया जा रहा है. बेनाचिती सहित विभिन्न बाजारो में दुकानदारो द्वारा लोगो को आकर्षित करने के लिए खाद्य पदार्थों खास कर त्योहारी मौसम मे बिकने वाली मिठाइयो में उपयोग किया जा रहा है.

  • कई वर्षों के बाद दीपक के घर में हुई लक्खी पूजा

    आसनसोल : आसनसोल दक्षिण थाना अंतर्गत मोहिशीला सिमुलतल्ला निवासी दीपक भट्टाचार्या ने पांच वर्षो के पश्चात् रविवार को अपने घर में लखी पूजा का आयोजन किया. सनद रहे कि दीपक भट्टाचार्या (68), बहन मीनती भट्टाचार्या (70) तथा मंदबुद्धि भतीजी अनिता भट्टाचार्या (35) बीते कई महीनो से आर्थिक तंगी के कारण भुखमरी से लड़कर जीवित रहने की कोशिश कर रहे थे.

  • बांटेंगे ‘द स्टोरी ऑफ माई एक्सपेरिएंस विथ ट्रूथ ’ की 10000 प्रतियां

    आसनसोल : मेयर सह तृणमूल के जिलाध्यक्ष जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी के आदर्श और विचार इस दौर में पूरे विश्व के लिए सर्वाधिक प्रासंगिक हैं. खासकर पश्चिम बंगाल में सांप्रदायिक शक्तियों के खिलाफ उनके विचार युवा पीढ़ी के लिए बेहतर मार्गदर्शक हैं.

  • डिप्लोमा इंजीनियरों का धरना, प्रदर्शन 17 को

    बर्नपुर : सेल आईएसपी के डिप्लोमा इंजीनियर्स एसोसिएशन के पदाधिकारियो ने हॉस्पिटल रोड कार्यालय में बैठक की तथा आगामी 17 अक्तूबर को काला बैंच पहनकर कार्य करने का निर्णय लिया. बैठक में प्रबंधन के खिलाफ रोष प्रकट करने का निर्णय लिया गया.

  • निर्माण के दो सप्ताह में ही टूट गयी एप्रोच सड़क

    बर्दवान : उदघाटन के दो सप्ताह के अंदर ही झुलंत रेल ओवरब्रिज की एप्रोच सड़क टूट कर बदहाल हो गई है. स्थित यह है कि सड़क के कई स्थानों पर पिच का नामोनिशान ही नहीं है. इस कारण एप्रोच सड़क पर चलने के दौरान वाहन चालक दुर्घटना को लेकर आशंकित रहते हैं. इसके कारण एप्रोच सड़क के निर्माण में इस्तेमाल की गई सामग्रियों की गुणवत्ता को लेकर भी सवाल उठने लगे हैं.

  • सरकारी फरमान के बाद भी इस्तेमाल हो रहा प्लास्टिक

    दुर्गापुर : राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर राष्ट्रव्यापी अभियान के तहत देश में सिंगल यूज पॉलीथिन के इस्तेमाल को प्रतिबंधित किया गया. आमजन से प्लास्टिक के इस्तेमाल नहीं करने की अपील की जा रही है. इसकी रोकथाम के लिए प्रशासन और विभिन्न संस्थाओ के स्तर से जागरूकता अभियान भी चल रहा है. लेकिन उसके बाबजूद शहर में प्लास्टिक के उपयोग पर पूरी तरह से रोक नहीं लग पाई है. धड़ल्ले से प्लास्टिक कैरी बैग का इस्तेमाल हो रहा है.

  • भाजपा कभी भी नवान्न पहुंच जायेगी : दिलीप

    कोलकाता : प्रदेश भाजपा के अध्यक्ष दिलीप घोष ने जियागंज में हुए तिहरे हत्याकांड के लिए राज्य की कानून व्यवस्था को जिम्मेवार ठहराते हुए अपराधियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की है. उन्होंने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में पुलिस तृणमूल कांग्रेस के इशारे पर काम कर रही है, इसलिए अपराधियों के हौसले बुलंद हैं. अपराध करने के बावजूद अपराधी राज्य में बेखौफ घूम रहे हैं. उन्होंने जियागंज की घटना पर राज्यपाल द्वारा प्रतिक्रिया देने पर तृणमूल कांग्रेस की नाराजगी का जिक्र करते हुए कहा कि इस प्रदेश में लोगों की हत्या होती है, तो यह राजनीति नहीं है.

  • भाजपा कर्मी पर हमला, सार्वजनिक पिटाई

    दुर्गापुर. 12 नंबर वार्ड अमराई रायपाड़ा में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान दो गुटों में हुई झड़प के बाद शनिवार की सुबह कुछ लोगों ने बिजली मिस्त्री उज्जवल गोराई पर हमला कर दिया. उसकी बेरहमी से पिटाई करते हुए मोटरसाइकिल एवं मोबाइल फोन को क्षतिग्रस्त कर दिया. भाजपा ने तृणमूल समर्थकों पर हमला का आरोप लगाया तथा और थाने में शिकायत दर्ज कराई. मारपीट के बाद इलाके में तनाव है. पुलिस घटनास्थल पर कैंप कर रही है.

  • सभी डाकघरों, उपडाकघरों में मिलेगा गंगाजल

    आसनसोल : दीपावली एवं छठ पूजा पर गंगा जल की भारी मांग को ध्यान मे रखते हुए आसनसोल प्रधान डाकघर में ग्राहकों को गंगा जल की पर्याप्त सप्लाई के लिए कोलकाता मुख्यालय को आवेदन भेजा गया. आसनसोल प्रधान डाकघर में हरिद्वार से आपूर्ति होने वाले दो सौ एवं पांच सौ मिलिलिटर के गंगा जल की त्योहारों विशेषकर दीपावली और छठ पूजा पर भारी मांग रहती है.

  • विधवा हत्याकांड में आरोपी भतीजा गिरफ्तार

    दुर्गापुर : दुर्गापुर थाना पुलिस ने बीते सात अगस्त को हुए अंजलि बनर्जी हत्याकांड में मृतका के भतीजा प्रशांत बनर्जी को गिरफ्तार किया है. शनिवार को उसे दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया.

  • रानीगंज में महावीर अखाड़ा में कड़ी सुरक्षा

    रानीगंज : प्रशासन के लगातार प्रयास के बाद भी ऐतिहासिक महावीर झंडा अखाड़ा में इस वर्ष मात्र छह अखाड़ा ही शामिल होंगे. 14 अक्तूबर को अखाड़ा निकलेगा. बालक समिति, मोलडांगा, महाराणा प्रताप क्लब, बस स्टैंड, खाकी बाबा मंडली महावीर अखाड़ा, हटिया तालाब, शालडांगा बजरंग क्लब, शालडांगा, हरिजन कल्याण समिति, कीर्तनियापाड़ा, गोपालबांध, सर्वना यादवपाड़ा शामिल हैं.

  • चंदा वसूली से परेशान ट्रांसपोर्टर, व्यवसायी

    दुर्गापुर : दुर्गापूजा की शुरुआत से लेकर कालीपूजा तथा दीपावली तक त्योहारी मौसम की गहमागहमी रहती है. इस बार त्योहारी मौसम में हरी सब्जियों से लेकर आवश्यक वस्तुओं तक की कीमतें आसमान छूने लगी हैं. हरी सब्जियों की कीमतें बढ़ने की खास वजह दुर्गा पूजा से लेकर काली पूजा तक लगातार चंदा वसूली भी है.

  • चित्तरंजन अमलादही बाजार में आग से स्वाहा हुई दुकान

    रूपनारायणपुर : खरीदा गया कपड़ा वापस न लेने पर चिरेका के नगरी में स्थित चित्तरंजन अमलादही बाजार में शनिवार की सुबह चंदन सरकार के रेडीमेड गारमेंट की दुकान में सुनील सिंह ने आग लगा दी. जिससे छह लाख रुपये का सामान सहित पूरी दुकान जलकर स्वाहा हो गयी.

  • पीएम को ज्ञापन भेजेगा स्वदेशी जागरण मंच 18 को

    बर्नपुर : स्वदेशी जागरण मंच (पश्चिम वर्दवान) ने चाइनीज वस्तुओ का बहिष्कार करते हुये आगामी 18 अक्तूबर को जिलाशासक के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को ज्ञापन सौंपने की घोषणा की है. जिला संयोजक शंकर मेहता ने बताया कि वर्ष 2012 में कंबोडिया में आयोजित आसियान के शिखर सम्मेलन में आरसीईपी के तहत एफटीए मुक्त व्यापार समझौता का एक प्रस्ताव लाया गया.

  • तिहरे हत्याकांड के खिलाफ भाजपाकर्मियों का प्रदर्शन

    आसनसोल : मुर्शिदाबाद में शिक्षक वंधू प्रकाश पाल, उसकी गर्भवती पत्नी तथा आठ वर्षीय बेटे की हत्या के विरोध में आसनसोल भाजपा मंडल एक के सदस्यों ने शनिवार को बारी मैदान में मौन जूलूस निकाला. अपने मुंह पर काली पट्टी बांध मंडल कार्यकर्ता बर्नपुर की परिक्रमा कर स्टेशन रोड होकर वापस बर्नपुर पहुंचे. जिसमें मंडल अध्यक्ष साधन चक्रवर्ती, गणेश मांडी, सुधा देवी, सुबोध मंडल आदि शामिल थे.

  • दम तोड़ रहीं बच्चों को खेल-कूद से जोड़नेवाली संस्थाएं

    नीरज श्रीवास्तव, दुर्गापुर : शहर में किसी जमाने में काफी संख्या में सब पेयेछिर आसर (बच्चो को खेल-कूद के लिए प्रेरित करने वाली संस्था) सक्रिय रहती थी. इस दौर में इन संस्थाओं ने दम तोड़ता शुरू कर दिया है. आधुनिक दौर में देशी पारंपरिक खेलों के प्रति बच्चों का इंट्रेस्ट कम हो रहा है. जिसके कारण संस्था की संख्या में लगातार कमी हो रही है. पहले अधिसंख्य गली-मोहल्ले के मैदानों में संचालित सव पेयेछिर आसर में बच्चों की धमाचौकड़ी के बीच भारतीय पारंपरिक खेलों की झलक दिखती थी. लेकिन भाग-दौड़ की इस ज़िंदगी में बच्चे मैदान से दूर हो रहे हैं. हालांकि कुछ लोग इन संस्थाओ को जिंदा रखने की कोशिश कर रहे हैं.

  • माधवडीही : गृहवधू की हत्या के आरोप में सास गिरफ्तार

    बर्दवान : माधवडीही थाना पुलिस ने आलमपुर में गृहवधू को जबरन किटनाशक खिला कर उसकी हत्या करने के आरोप में सास सहिला बेगम उर्फ सहेली को उत्तरपाडा से गिरफ्तार किया. उसे शनिवार को बर्दवान जिला अदालत में पेश किया गया.

  • नेशनल हाइवे, जीटी रोड पर नहीं चलेंगे टोटो, मोटर वैन

    बर्दवान : पूर्व बर्दवान जिला पुलिस ने राष्ट्रीय सड़क तथा जीटी रोड पर टोटो यानी ई-रिक्शा के परिचालन पर रोक लगा दी. इसका उल्लंघन करने पर वाहन जब्त किये जायेंगे. पुलिस अधीक्षक भाष्कर मुखर्जी ने बताया कि इनके कारण इन सड़कों पर बढ़ रही दुर्घटनाओं के कारण यह निर्णय लेना पड़ा है. मोटर वैन पर भी रोक लगाई गई है. र जिला पुलिस ने विभिन्न माध्यमों से इसका प्रचार शुरू किया है.

  • पुराने, नये कपड़ों के बैग का करें उपयोग

    पांडेश्वर : स्वास्थ्य को अच्छा रखने के साथ अगर पर्यावरण को बचाना है तो प्लास्टिक थैला को छोड़कर अपने पुराने कपड़ो से तैयार थैला का प्रयोग करने का संकल्प लेना होगा तभी पूरे आसनसोल संसदीय क्षेत्र को क्लीन और ग्रीन बना सकते है और इस मुहिम की शुरुआत पांडेश्वर से की जा रही है. प्लास्टिक हटाओ कॉटन थैला अपनाओ अभियान का शुरुआत करते हुए विधायक जितेंद्र तिवारी ने पांडेश्वर में उक्त बातें कही.

  • कटवा का संहतिऑडिटोरियम बन रहा वातानुकूलित

    बर्दवान : कटवा नगरपालिका ने कटवा के संहति ऑडिटोरियम को वातानुकूलित करने का कार्य शुरू किया है. कटवा के इकलौते सांस्कृतिक आयोजन केंद्र में सुविधा बढ़ने से स्थानीय निवासी खुश है.

  • दुर्गापुर से चोरी किया गया ऑटो आसनसोल में बरामद

    दुर्गापुर : विगत 22 अगस्त को दुर्गापुर नगर निगम के वार्ड नंबर 14 के नतुनपल्ली इलाके से चोरी हुई सीएनजी ऑटो को पुलिस ने आसनसोल से बरामद किया. इस संबंध में आसनसोल के ऑटो चालक सहित दुर्गापुर के नईम नगर निवासी वसीम खान एवं उसके तीन सहयोगियों को हिरासत में लिया गया है. चोरी हुई ऑटो की पहचान ऑटो मालिक दयानंद शर्मा ने की है.

  • बांकुड़ा : 25 वर्ष बाद एक साथ मिलकर रोमांचित थे पूर्व छात्र-छात्राएं

    बांकुड़ा : वर्ष 1995 के माध्यमिक तथा वर्ष 1997 के उच्च माध्यमिक परीक्षा में शामिल रहे लक्ष्मीसागर हाई स्कूल के छात्र-छात्राओं ने पुनर्मिलन उत्सव आयोजित किया. 25 वर्ष के बाद सभी एक-दूसरे को देख कर काफी रोमांचित थे. आयोजन लक्ष्मीसागर इलाके के सभागृह में हुआ. सिमलापाल थाना अंतर्गत लक्ष्मीसागर हाई स्कूल के छात्र- छात्राओं की उपास्थिति रही.

  • रामनगर कोलियरी में प्रबंधक कार्यालय पर धरना

    बराकर : रामनगर कोलियरी में सक्रिय आउटसोर्सिंग कंपनी रूंगटा प्रोजेक्ट लिमिटेड के प्रबंधन के स्तर से ‘नो वर्क-नो पे’ का नोटिस लगाये जाने के प्रतिवाद में 450 ठेका मजदूरों ने कोलियरी प्रबंधक कार्यालय के समक्ष धरना शुरू किया.

  • चनचनी कोलियरी पांच नंबर इलाके में भू-धंसान

    अंडाल : बंकोला क्षेत्र अंतर्गत श्यामसुदरपुर चनचनी कोलियरी पांच नंबर इलाके में भू-धंसान होने से निवासियों में दहशत है. लालू यादव, प्रमोद पंडित, डब्ल्यू धारा, मधुसूदन यादव, परशुराम यादव, सनी दास, मेहलू महतो, राम कुमार राजभर, बबलू रजवार आदि ने बताया कि इस इलाके में विगत कई दिनों से लगातार जमीन नीचे की ओर धंस रही है और विभिन्न स्थलों पर दरारें पड़ गई है.

  • बीरभूम से पुलिस व बीएसएफ कांस्टेबल समेत छह गिरफ्तार

    कोलकाता : इ-मॉल के पास से लोगों के बीच में आर्मी लिखी हुई एक बोलेरो गाड़ी में एक युवक का अपहरण कर उसे बीरभूम ले जाकर गुप्त स्थान में रखने के आरोप में बहूबाजार थाने की पुलिस ने छह अपहर्ताओं को गिरफ्तार किया है. उनके पास से अपहृत सोमेन बोस को सुरक्षित रिहा कराने में पुलिस को सफलता मिली है.

  • हथियार के साथ लोहा सिंडिकेट के दो सदस्य गिरफ्तार

    दुर्गापुर : दुर्गापुर शहर के अंगदपुर रतुरिया स्थित बंद पड़े कारखानों से लगातार चोरी की घटना बढ़ती जा रही है. पिछले दो महीनों से भास्कर सराची लिमिटेड कारखाने में खुलेआम लोहा चोरी की घटना से लोहा सिंडिकेट, स्थानीय नेता व पुलिस प्रशासन की मिलीभगत की पोल खुल गयी है.

  • दो पदों पर कार्य करेंगे एक आयुर्वेद चिकित्सक!

    नितुरिया : भामुरिया बाथानेश्वर सार्वजनिन दुर्गा पूजा कमेटी प्रकाशित वार्षिक पत्रिका ''आलोर बेनु'' का विमोचन चर्चित गायक अदनान सामी ने किया. समिति के सचिव अनूप माजी, सदस्य दीपक पांडेय, गुरदीप सिंह, धर्मेन्द्र सिंह, दुर्गा पूजा कमेटी के सचिव हीरालाल मांजी आदि उपस्थित थे. दुर्गापूजा पर भामुरिया में आयोजित रंगारंग कार्यक्रम में श्री सामी ने इसका लोकार्पण किया. इसमें पुरूलिया जिले के विशेष कवियों की कविताएं तथा कहानियां प्रकाशित हैं.

  • डीपीइ का सर्वेक्षण: कोल इंडिया कमजोर, इसीएल और बीसीसीएल पैदाइसी बीमार

    आसनसोल : कोल सेक्टर में 100 फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) की घोषणा के बाद कोल इंडिया के भविष्य पर खतरे के बादल गहराते जा रहे हैं. एफडीआई के विरोध में पांच दिवसीय हड़ताल के तीसरे दिन बीएमएस ने इस दावे के साथ अपनी हड़ताल वापस ले ली थी कि कोयला मंत्री ने ट्विट कर आश्वस्त किया है कि कोल इंडिया और सिगरैनी में एफडीआई नहीं होगा. लेकिन संबंधित दस्तावेज इससे अलग कहानी कह रहे हैं.

  • पूरे जीएम सुनीत शर्मा ने किया आसनसोल का दौरा

    आसनसोल : पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक सुनीत शर्मा ने शुक्रवार को आसनसोल मंडल का निरीक्षण किया. उनके साथ मंडल रेल प्रबंधक सुमित सरकार, अपर मंडल रेल प्रबंधक आरके बरनवाल और मंडल के शाखा अधिकारी मौजूद थे. महाप्रबंधक श्री शर्मा ने आसनसोल स्टेशन परिसर, प्रीमियम लाउंज, सीसीटीवी निगरानी प्रणाली, प्लेटफार्मों, क्रू लॉबी और लोको रनिंग रूम का निरीक्षण किया.

  • चलती बस में धक्का मार कर फेंका सड़क पर

    दुर्गापुर : दुर्गापुर सहित पूरे शिल्पांचल में ऑटो तथा टोटो चालकों की यात्रियों के साथ बदसलूकी की घटनाओं के बाद मिनी बस कर्मियों ने भी मनमानी शुरू कर दी है. गुरूवार की रात किराया विवाद के बाद बस कर्मी ने यात्री को चलती बस से धक्का देकर नीचे फेंक दिया. जिससे यात्री गंभीर रूप से घायल हो गया. उसे विधाननगर महकमा अस्पताल में दाखिल कराया गया है. कोक ओवेन थाना पुलिस में इसकी शिकायत दर्ज कराई गई है.

  • दुर्गापुर के एक्सिस बैंक में छिनताई मामले में आरोपी को जेल भेजा गया

    दुर्गापुर : दुर्गापुर के सिटी सेंटर स्थित एक्सिस बैंक के शाखा कार्यालय में 30 सितंबर की सुबह अपराधियों का दल ने रुपये से भरा बैग लेकर भागने का प्रयास मामले में गिरफ्तार आरोपी के नवीन कुमार रिमांड शेष होने के पश्चात शुक्रवार दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान आरोपी की जमानत नामंजूर हो गयी. कड़ी सुरक्षा के बीच आरोपी को दुर्गापुर महकमा जेल भेज दिया गया.

  • कोजागरी लक्खी पूजा की तैयारी में जुटे लोग

    दुर्गापुर : शरद पूर्णिमा के दिन बंगाल में कोजागरी लक्खी की पूजा की जाती है. दशमी के बाद से शिल्पांचलवासी इसकी तैयारी में जुट गये हैं. इस वर्ष 13 अक्तूबर (रविवार) को लक्खी पूजा है. यह पूजा विशेषकर बंगाली समुदाय के लोग धूमधाम से मनाते हैं.

  • सीआइएल के सीपीआरएमएस, संशोधित पर विवाद

    आसनसोल : कोलकर्मियों के 10वें वेतन समझौता के दो साल पूरे हो गये. 10 अक्तूबर, 2017 को दिल्ली में 10वां वेतन समझौता हुआ था. दो साल में कोलकर्मियों को रिटायरमेंट के बाद मिलनेवाली चिकित्सा सुविधा को लेकर किचकिच जारी है. इन दो सालों में कंट्रीब्यूटरी पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकेयर स्कीम (सीपीआरएमएस) की मोडलिटी ही तय नहीं हो पा रही है.

  • जामुड़िया हटिया शिव मंदिर अखाड़ा कमेटी रही प्रथम

    जामुड़िया में निकलने वाले महावीर अखाड़ों में बेहतर प्रदर्शन करने के लिए जामुड़िया थाना पुलिस ने अकाड़ों को सम्मानित किया. जामुड़िया हटिया शिव मंदिर अखाड़ा कमेटी-प्रथम, जामुड़िया थाना मोड़ महावीर अखाड़ा कमेटी –द्वितीय तथा जामुड़िया 11 नंबर काली मंदिर महावीर अखाड़ा कमेटी-तृतीय चुनी गई.

  • गिरमिट कोलियरी की नाबालिग मिली हजारीबाग रोड स्टेशन पर

    आसनसोल नॉर्थ थाना अंतर्गत गिरमिट कोलियरी निवासी कालीचरण तुरी की 13 वर्षीया बेटी सरिता तुरी हजारीबाग जाने के क्रम में लापता हो गई. बीते मंगलवार को उसे हजारीबाग रोड स्टेशन पर आरपीएफ ने अचेतन अवस्था में बरामद किया. उसे आरपीएफ कर्मियों ने अस्पताल में दाखिल कराया. होश आने पर उसने अपने घर का पता गिरमिट कोलियरी बताया.

  • मेडिकेयर स्कीम का सदस्य बनने की समय सीमा बढ़ी

    कंट्रीब्यूटरी पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकेयर स्कीम फॉर नन एग्जिक्यूटिव (सीपीआरएमएस-एनइ) का सदस्य बनने के लिए समय सीमा बढ़ा दी गई है. अब सेवानिवृत्त् कोयलाकर्मी जनवरी 2020 तक इस स्कीम का सदस्य बन सकते हैं. इस संबंध में कोल इंडिया के महाप्रबंधक (एमपीएंडआइआर) अजय कुमार चौधरी ने चार अक्तूबर को पत्र जारी किया है.

  • बर्दवान की बेटी प्रीति भट्टाचार्या ने संगीत के रियलिटी शो में दिखायी प्रतिभा

    बर्दवान नगर के बदामतला मोहल्ले की निवासी तथा बर्दवान म्यूनिसिपल बालिका बिद्यालय में चौथी कक्षा की नौ वर्षीया छात्रा प्रीति भट्टाचार्य ने सोनी टीवी के रियलिटी शो सुपर सिंगर प्रतियोगिता में विजेता का दर्जा हासिल किया. उसने अपनी सुरीली आवाज से वालीबुड के चर्चित प्लेबैक सिंगर कुमार शानु, अलका याग्निक, उदित नारायण तथा हिमेश रेशमिया को मुग्ध किया गया.

  • 12, 15, 19 को ट्रेन परिचालन होगा प्रभावित

    आसनसोल रेल मंडल के मेन लाइन सेक्‍शन में चि‍त्‍तरंजन और जामताड़ा के बीच समपार फाटक के स्‍थान पर उपरी सड़क पुल के नि‍र्माण हेतु पांच गर्डर स्‍थापि‍त किये जाने हैं. इसके लिए 12 अक्तूबर , 15 अक्तूबर एवं 19 अक्तूबर को तीन दि‍नों के लि‍ए 13.00 बजे से 16.00 बजे तक पॉवर और ट्राफि‍क ब्‍लॉक की आवश्‍यकता है. परि‍णामस्‍वरूप इन दिनों विभिन्न ट्रेनों का परिचालन प्रभावित होगा.

  • आज से 17 तक कई इलाकों में होगी घंटों बिजली कटौती

    आसनसोल इस्माईल सबस्टेशन में पुराने तारो को परिवर्तन का कार्य आगामी 11 अक्टूबर से शुरू होने के कारण तीन घंटे तक सब स्टेशन से संबधित विभिन्न इलाको में बिजली गुल रहेगी. मंडल अभियंता एस चक्रवर्ती ने बताया कि इस्माईल सबस्टेशन क्षेत्र अंतर्गत बिजली के तारो को परिवर्तित करने के लिये शुक्रवार से कार्य शुरू होने जा रहा है.

  • आज भी सक्रिय रहेंगे ननि के हेल्प लाइन

    त्योहारों के दौरान शहर के नागरिकों के सहयोग के लिये मेयर जितेंद्र तिवारी की पहल पर जारी हेल्प लाईन नम्बर 9434477416, 7866858155 पर विगत सात दिनों में शहर के विभिन्न हिस्सों से नागरिकों के 30 फोन कॉल किये गये. फोन कॉल्स के जरिये प्राप्त सभी मामलों के आलोक में नागरिकों को टोकन नम्बर जारी किये गये औ

  • आसनसोल स्टेशन की सजावट बनी आकर्षण का केंद्र

    त्योहारों के दौरान आसनसोल स्टेशन के मुख्य प्रवेश द्वार, बागीचे और स्टेशन संलग्न इलाकों में रेल प्रशासन द्वारा लगाई गई रंग- बिरंगी लाइट्स यात्रियों के लिए विशेष आकर्षण का केंद्र बनी हुई हैं.

  • कुल्टी में संत रविदास की फोटो क्षतिग्रस्त

    कुल्टी थाना अंतर्गत पत्थरखाद इलाके में मंगलवार की रात संत रविदास के फोटो को क्षतिग्रस्त होने के बाद दो गुटों में बुधवार को जमकर मारपीट हुई. स्थिति नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने लाठी चार्ज किया. इसमें कई निर्दोष निवासी भी घायल हो गये.

  • आइएसपी कर्मी करें अभी इ‍ंतजार

    इस्को स्टील प्लांट सहित सेल कर्मियों को वेज रीविजन के लिए अभी वेट करना पड़ेगा. पेंशन के लिए कर्मियों को पेशेंस रखना होगा. कारण, अर्थव्यवस्था में मंदी से सेल की स्थिति और खराब हो गई है. मंद अर्थव्यवस्था और सेल की कमजोर वित्तीय स्थिति के आगे सेल प्रबंधन ने घुटने टेक दिये हैं. प्रॉफिट में आने तक पे-रीविजन तथा पेंशन को ठंडे बस्ते में डाल दिया गया है. सनद रहे कि 32 माह से वेतन समझौता लंबित है.

  • घर में मिला विधवा का शव

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत धंदाबाग इलाके के कालीमंदिरपाड़ा में विधवा अंजलि बनर्जी (42) का शव उसके घर से पुलिस ने बरामद किया. आशंका है कि उसके साथ दुष्कर्म कर उसकी हत्या की गई है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. पुलिस अधिकारियों का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में ही सही तस्वीर सामने आयेगी.

  • मेयर के नेतृत्व में निकले बर्नपुर के 14 अखाड़े

    दशमी को शिवस्थान महावीर दल अखाड़ा की अगुवाई में महावीर 14 अखाड़े निकाले गये. महावीरी ध्वजा के पीछे-पीछे विभिन्न अखाड़ा कमेटी के सदस्य शामिल थे.

  • रावण, कुंभकर्ण व मेघनाद के पुतले जलाये गये

    शहर के चित्रालय के समीप राजीव गांधी स्मारक मैदान में अखिल भारतीय सांस्कृतिक परिषद ने दशहरा का आयोजन किया. अखाड़ा कमेटियों को सम्मानित करने के साथ-साथ रामलीला, रावण का पुतला दहन तथा रंगविरंगी आतिशबाजी की गई. डीएसपी, एएसपी सह आईएसपी के सीइओ एबी कमलाकर, सांसद एसएस अहलूवालिया, विधायक विश्वनाथ पड़ियाल आदि उपस्थित थे.

  • श्रेष्ठ पूजा कैटेगरी में मार्कोनी रहा विजेता

    अतिरिक्त जिलाशासक अरिन्नदम राय ने शुक्रवार को सिविल डिफेंस कार्यालय के एडूकेशन विभाग के सभागार में पश्चिम बंग सूचना व संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित विश्व बांग्ला शारद सम्मान 2019 के आसनसोल तथा दुर्गापुर महकमा के दुर्गापूजा पंडालो में शेरा (श्रेष्ठ) पूजा, शेरा (श्रेष्ठ) पंडाल तथा शेरा (श्रेष्ठ) प्रतिमा के

  • रेलयात्री के मोबाइल फोन चोरी में गिरफ्तार, बरामदगी

    ट्रेन में सफर कर रहे कलकत्ता निवासी रेल यात्री प्रदीप कुंडु के मोबाइल फोन चोरी के मामले में उनकी शिकायत पर आसनसोल जीआरपी ने स्टेशन परिसर से मोहम्मद डिस्को को गिरफ्तार कर उसे शुक्रवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम के समक्ष पेश किया.

  • ट्रेलर, बाइक की टक्कर में महिला की मौत

    पंजाबी मोड़ फांड़ी अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग-दो रानीसायर मोड़ पर शुक्रवार को 32 वर्षीय महिला बुलु बाउरी की मौत ट्रेलर के धक्के से घटनास्थल पर हो गई. जबकि मोटरसाइकिल पर सवार उसके भाई मिथुन बाउरी तथा बुलु बाउरी की 12 वर्षीय पुत्री प्रियंका बाउरी घायल हो गई.

  • बरजोड़ा पंचायत ने बांटे डस्ट बिन, छात्र सम्मानित

    बरजोड़ा ग्राम पंचायत ने प्रदूषण मुक्त अभियान के तहत बरजोड़ा चौमाथा स्थित दुर्गापूजा पंडाल में आयोजित शारद सम्मान में पूजा कमिटियों को डस्टबिन, कुर्सियां तथा अन्य सामग्री प्रदान की. माध्यमिक एवं उच्च माध्यमिक के मेधावी छात्रों को सम्मानित किया गया. पंचायत ग्रामोन्नयन विकास तथा जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी मंत्री श्यामल सांतरा, जिला परिषद के मेंटर अरुप चक्रवर्ती, महकमाशासक सुदीप्त दास, जिलापरिषद के कृषि कर्माध्यक्ष सुखेन विद, ब

  • सिदुली कोलियरी में पूजा उद्घाटन किया डीपी ने

    सिदुली कोलियरी सार्वजनिन दुर्गा पूजा का उद्घाटन ईसीएल के कार्मिक निदेशक विनय रंजन ने किया. पूजा कमेटी के सचिव रंजीत सिन्हा, उनकी धर्मपत्नी, केंदा क्षेत्र के महाप्रबंधक एसके सिंह व उनकी धर्मपत्नी, सिदुली कोलियरी के अभिकर्ता आरकेपी सिंह व उनकी धर्मपत्नी, मैनेजर विनय कुमार सिंह, बहुला कोलियरी के अभिकर्ता दिनेश शर्मा, परासकोल कोलियरी के अभिकर्ता सत्य आनं

  • पश्चिम बंगाल में संस्कृत कॉलेज के विद्यार्थी पर हमले के आरोप में 10 गिरफ्तार

    बर्द्धमान (पश्चिम बंगाल) : देवांजन वल्लभ पर कथित रूप से हमला करने के आरोप में यहां शुक्रवार को 0 लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया. वल्लभ संस्कृत कॉलेज का विद्यार्थी है, जिस पर जादवपुर विश्वविद्यालय में 19 सितंबर को केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो से धक्का-मुक्की करने का आरोप है.

  • आइएसपी के कर्मचारियों को 15,500 रुपये बोनस मिलेगा

    अंतत: बोनस का इंतजार खत्म हुआ. सेल-इस्को स्टील प्लांट के कर्मियों को 15,500 रुपया और प्रशिक्षुओं ंको 13500 रुपये बोनस मिलेगा. नयी दिल्ली में गुरुवार को हुई एनजेसीएस की बैठक में सेल प्रबंधन के साथ बोनस पर सहमति बनी. बोनस की राशि कर्मियों के खाते में चार अक्तूबर को आ जायेगी.

  • जेयू छात्र पर भाजपा कर्मियों ने हमला, प्राथमिकी

    जादवपुर यूनिवर्सिटी में भाजपा सांसद सह केंद्रीय राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो पर हुए कथित हमले में शामिल रहे देवांजन बल्लभ चट्टोपाध्याय पर बुधवार की देर शाम भाजपा कार्यकर्ताओं ने बर्दवान सदर थाना के अलिसा बस स्टैंड के पास हमला किया. इसमें वह बुरी तरह से घायल हो गया. उसने बर्दवान सदर थाने में भाजपा कर्मियों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है.

  • अल कायदा के सक्रिय सदस्य को मिली सजा

    अल कायदा के सक्रिय सदस्य होने के आरोपी स्वपन सरकार को 1 अक्टूबर को कूचबिहार अतिरिक्त जिला सत्र जज सुकुमार सुत्रधर ने दोषी करार दिया. गुरुवार को उसे सात साल कैद व 5 हजार रुपए जुर्माना, नहीं देने पर और 6 महीने की जेल की सजा सुनाई. कूचबिहार अदालत के सरकारी अधिवक्ता शिवेंद्रनाथ राय ने इस बारे में विस्तार से बताया.

  • पंचायत प्रधान के खिलाफ लगे दर्जनों पोस्टर

    उखड़ा ग्राम पंचायत अंतर्गत उखड़ा पोस्ट ऑफिसपाड़ा, स्कूल मोड, उखड़ा रथ तल्ला आदि विभिन्न इलाकों में पंचायत प्रधान रीता घोष के खिलाफ उखड़ा नागरिक समाज के नाम से पोस्टर लगाये गये हैं. इससे राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है. पोस्टरों में प्रधान पर पंचायत के विकास कार्यों में गड़बड़ी करने का आरोप लगाया गया है. कहा गया है कि कुछ दलाल ठेकेदार से मिलीभगत करके कट मनी ली गई है. उखड़ा में लोग पानी की समस्या से परेशान है.

  • इलाज के दौरान मरीज की मौत, हंगामा

    शहर के गांधी मोड़ स्थित निजी अस्पताल में बुधवार की शाम मरीज की मौत हो जाने पर परिजनों ने अस्पताल के चिकित्सकों पर लापरवाही का आरोप बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया. अस्पताल प्रबंधन के खिलाफ महकमाशासक के पास शिकायत दर्ज की.

  • उमड़ने लगी श्रद्धालुओं की भीड़

    शहर के विभिन्न अंचलों में चतुर्थी के मौके पर विभिन्न पूजा कमेटियों ने दुर्गा पंडालों के पट खोल दिये. । पंडालों का पट खुलते ही दर्शनार्थियों की भीड़ जमा होने लगी हैं. पूजा कमेटियों ने दर्शनार्थियों के मंडप तथा प्रतिमा दर्शन के लिए सुरक्षा की कड़ी व्यवस्था कर रखी है. पूरा इलाका भक्तिमय माहौल से डूब चुका है. देर रात तक विभिन्न पूजा कमेटियों ने सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया.

  • स्कूलों बच्चों ने निकाली रैली, ली स्वच्छता की शपथ

    राष्ट्रपिता महात्मा गांधी तथा पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादूर शास्त्री की जयंती पर इस्पात नगरी में विभिन्न संस्थाओं ने कई कार्यक्रम बुधवार को आयोजित किया तथा दोनों को श्रद्धांजलि दी. इसका पालन अहिंसा दिवस के रूप में किया गया.

  • 80 हजार के बजाय 64,700 पर बनी सहमति

    : दुर्गापूजा में कम से कम 80 हजार रुपये का बोनस मिलने की आस लगाए बैठे कोयला कर्मियों को अब 64,700 रुपये से ही संतोष करना पड़ेगा. दिल्ली में जेबीसीसीआई की स्टैंडर्डाइजेशन कमेटी की आठ घंटे तक चली बैठक में प्रबंधन व श्रमिक संघ प्रतिनिधियों के साथ लंबी खींचतान चली. प्रबंधन 62,500 रुपये पर अड़ गया. इससे वार्ता एक बार विफल हो गई और श्रमिक नेता बैठक से बाहर निकल गये. दोबारा बैठक होने पर प्रबंधन ने 2,200 रुपये का इजाफा किया.

  • बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने किया पंडाल का उद्घाटन

    बॉलीवुड अभिनेत्री जूही चावला ने महाचतुर्थी के दिन नितुरिया के भामुरिया बाथेनेश्वर सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी के मंडप का उदघाटन किया. राज्य के मंत्री शांतिराम महतो, जिला परिषद अध्यक्ष सुजय बनर्जी, विधायक पूर्णचन्द्र बाउरी, पूजा कमेटी के सचिव हीरालाल माजी आदि मौजूद थे. मंडप

  • यूनियनें मांग रहीं 80 हजार प्रबंधन 60.5 हजार पर अड़ा

    एसइसीएल तथा कोल इंडिया के कोयला कामगारों को पूजा बोनस के निर्धारण के लिए मंगलवार को नई दिल्ली में आयोजित बैठक में रात्रि साढ़े आठ बजे तक कोई फैसला नहीं हो सका था. प्रबंधन तथा यूनियन प्रतिनिधि अपने-अपने स्टैंड पर डटे हुए थे. यूनियन प्रतिनिधि बोनस मद में 80 हजार रुपये की मांग कर रहे हैं.

  • न्यू पारबेलिया में पूजा 'भूतेर राजार देश' पर आधारित

    न्यू पारबेलिया कोलियरी सार्वजनीन दुर्गापूजा कमेटी फुटबॉल मैदान में आयोजित होने वाली दुर्गापूजा ''भूतेर राजार देश'' की थीम पर मना रही है. पूजा का यह 15 वां वर्ष है. थीम को मूर्त रूप देने से लेकर साज सज्जा आदि पर करीब 10 लाख रुपये का खर्च आया है. कोलियरी के कर्मियों तथा स्थानीय लोगों के आर्थिक सह

  • आइएसपी अधिकारियों के खाते में सात करोड़

    सेल-इस्को स्टील प्लांट के 1060 सहित सेल के 11,977 अधिकारियों के लिये खुशखबरी है. अधिकारियो के खाते में करोड़ों रुपये आयेंगे. उनके खातो में पीआरपी की राशि दीपावली के पहले पहुंच जायेगी. सेल वित्त वर्ष 2018-19 में मुनाफा में रहा है, इसको देखते हुये अधिकारियों का पीआरपी मिलना तय है.

  • साइबर ठगी के खिलाफ जागरुकता अभियान चलायेगी पुलिस

    साइबर ठगी के वारदातों की रोकथाम के लिए आसनसोल नॉर्थ थाना पुलिस नॉर्थ थाना संलग्न इलाकों में जनसाधारण के बीच जागकता अभियान चलायेगी. माइकिंग, बैनरों, हेंड बिल वितरित कर लोगों को अज्ञात फोन कॉल्स पर निजी ब्यौरे साझा न करने की सलाह दी जायेगी. जनसाधारण को बैँक, यूपीआई कनेक्शन, एटीएम से निकासी, सिम कार्ड लेते समय सावधानी, सोशल मीडिया के उपयोग के दौरान बरती जाने वाली सावधानियों से अवगत कराया जायेगा

  • निजी होटल में भाजपा कर्मियों का हंगामा

    कांकसा थाना अंतर्गत बांसकोपा टोल प्लाजा के पास स्थित निजी होटल में जिस्मफरोशी का आरोप लगाते हुए स्थानीय भाजपा कर्मियों ने सोमवार की रात होटल का घेराव किया तथा तांडव मचाया. सूचना मिलने पर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने होटल से तीन महिलाओं तथा दो पुरुषों को सुरक्षित

  • रिक्शा चालक गौर दास को लगी 50 लाख की लाॅटरी, संवरेंगे दिन

    गुस्करा नगरपालिका के 13 नंबर वार्ड अंतर्गत मोचीपाड़ा निवासी रिक्शा चालक गौर दास को 50 लाख रुपये की लॉटरी मिली है. उसने बताया कि रविवार को घर लौटते समय लॉटरी बिक्रेता ने उसे लॉटरी खरीदने के लिए विवश किया. उसके पास दिनभर की कमाई मात्र 70 रुपये ही थे.

  • कैदियों को मिलेगा चिकेन बिरयानी

    दुर्गापूजा के दौरान बर्दवान केद्रीय जेल प्रशासन ने विचाराधीन तथा सजायाफ्ता कैदियों के लिए भोजन का विशेष मेनू तैयार किया है. साथ ही सांस्कृतिक आयोजन भी होगा. कोशिश है कि कैदियों को सामान्य से अलग हट कर भोजन दिया जाये, ताकि वे भी पूजा का आनंद उठा सके. केंद्रीय जेल के अधीक्षक नवीन कुजूर ने बताया कि जेल का नाम बदल कर सुधारगृह किया जाना मानवता का प्रतीक है.

  • कालना की मसलीन साड़ी, स्टोल हो रही निर्यात

    कालना में निर्मित मसलीन साड़ी राज्य के लघु उद्योग विभाग की पहल पर लंदन (ब्रिटेन) में निर्यात हो रही है. इसके साथ ही इसका निर्यात जापान में भी किया गया

  • बारिश थमी, मौसम खुला, खिले सबके चेहरे

    पिछले कई दिनो से लगातार हो रही बारिश मंगलवार को थम गई. शहर के लोगो ने राहत की सांस ली. दिन भर मौसम सुहाना रहा. बीच-बीच में आकाश मे काले मेघ घुमड़ते रहे. ज्ञात हो कि पिछले तीन चार दिन से हो रही बारिश ने लोगो का जीना मुहाल कर दिया था. कभी भारी बारिश तो कभी हल्की बारिश. इससे हर कोई परेशान था.

  • व्यवस्था में बदलाव लाना बेहद जरूरी

    फूड बैंक द्वारा एक वर्ष तक आसनसोल तथा बर्नपुर में जरूरतमंदो को भोजन कराने की परिसेवा निर्विरोध जारी रखने की प्रथम वार्षिकी पर ऑल इंडिया ह्यूमन राइट्स ने रवीन्द्र भवन में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किया. मेयर सह तृणमूल जिलाध्यक्ष जितेन्द्र तिवारी, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जितेन राम मांझी, बीरभूम के सांसद आशीष माल, कैप्टन दिप्तांशु

  • किशोरी के पेट का ऑपरेशन कर निकाला बाल का गोला

    माधवडीही थाना अंतर्गत तैराल गांव की 14 वर्षीया लड़की के पेट से कोलकाता मेडिकल कॉलेज अस्पताल के चिकित्सकों ने ऑपरेशन कर सर के बालों का गोला निकाला. मानसिक रोगी होने के कारण तीन वर्षों से वह सर के बाल खा रही थी.

  • आसनसोल दुर्गापुर पूजा गाइड मैप का विमोचन

    पुलिस आयुक्त देवेन्द्र प्रताप सिंह ने सोमवार को अपने कार्यालय में आसनसोल दुर्गापुर पूजा गाइड मैप का विमोचन किया. इस दौरान पुलिस उपायुक्त (ईस्ट) अभिषेक गुप्ता, पुलिस उफायुक्त (मुख्यालय) अवधेश पाठक, पुलिस उपायुक्त (एसबी) कुमार गौतम, अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (सेंट्रल) सायक दास आदि उपस्थित थे.

  • नामी होटलों में मिला कई दिनों का बासी भोजन

    त्योहारी सीजन में होटलों एवं रेस्टोरेंट्स में ग्राहकों को ताजा और पोषक भोजन उपलब्ध कराने के उद्देश्य से नगर निगम के स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार को गोपालपुर फतेहपुर संलग्न दर्जनों होटलों एवं रेस्टारेंट्स में औचक छापामारी की. रेस्टोरेंट्स में कच्चे भोजन को लाने से लेकर धोने में उपयोग कि

  • पुरूलिया आरपीएफ ने ट्रेन से बरामद किया छूटा सामान

    दुर्ग दानापुर 13287 दक्षिण बिहार एक्सप्रेस ट्रेन में यात्री का छूटा कंप्यूटर तथा कीमती सामान पुरुलिया आरपीएफ ने बरामद कर यात्री को लौटाया. पुरुलिया आरपीएफ पोस्ट प्रभारी संजय हाजरा ने बताया कि रविवार की रात टाटानगर आरपीएफ पोस्ट ने सूचना दी कि ट्रेन में यात्री का सामान छूट गया है.

  • जूही चावला करेंगी पंडाल का उद्घाटन

    नितुरिया के भामुरिया बाथानेश्वर सार्वजनिक दुर्गा पूजा कमेटी पूजा के 10 वें वर्ष पर ''दक्षिणा हवा'' की थीम पर दुर्गापूजा आयोजित कर रही है. भारी वर्षा की परेशानियों के बीच भी प्रखंड के भमुरिया गांव के शिव मंदिर प्रांगण में आयोजित होने वाले इस दुर्गापूजा पंडाल को समय पर मूर्त रूप देने में शिल्पकार दिन रात परिश्रम कर रहे हैं.

  • पुलवामा के शहीदों के स्मारक का उद्घाटन

    उखड़ा हरिपुर मुख्य सड़क में शीतलपुर कोलियरी में फुलवामा में शहीद जवानों के स्मारक का उद्घाटन स्थानीय विधायक सह आसनसोल के मेयर जितेंद्र कुमार तिवारी एवं कारगिल युद्ध के हीरो कर्नल दिप्तांशु चौधरी ने सोमवार को किया. उन्होंने शहीदों को भावभीनी श्रद्धांजलि दी. दुर्गा मंदिर प्रांगण में सभा की गई.

  • डांस प्रतियोगिता का झांसा देकर किशोरी की तस्करी, चार गिरफ्तार

    कोलकाता : दक्षिण 24 परगना अंतर्गत रवींद्रनगर के 16 बीघा रेल झोपड़ी की निवासी एक किशोरी को बिहार ले जाकर उसकी तस्करी करनेवाले चार आरोपियों को पुलिस ने रविवार को बिहार से गिरफ्तार किया.

  • दहेज की मांग को लेकर पत्‍नी की हत्‍या, आरोपी पति गिरफ्तार

    आसनसोल : आसनसोल उत्तर थाना अंतर्गत मजूरी गांव में विवाहिता कलिमा खातून से दहेज की मांग को लेकर उसपर शारीरिक व मानसिक रूप से अत्याचार करने तथा उसके शरीर पर केरोसिन डालकर उसे जलाकर उसकी हत्या करने के मामले में मृतका के पिता कलीम खान की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति राजू खान को गिरफ्तार कर उसे रविवार को आसनसोल जिला कोर्ट के सीजेएम के समक्ष पेश किया.

  • हड़ताल के बाद प्राकृतिक आपदा से लक्ष्य हुआ और दूर

    पिछले चार दिनों से लगातार हो रही बारिश का सीधा असर ईसीएल के लगभग सभी क्षेत्रों पर पड़ा है. स्थिति यह है कि कंपनी प्रतिदिन लक्ष्य का 30 प्रतिशत उत्पादन भी नहीं कर पा रही है. उत्पादन प्रभावित होने से कंपनी अपने लक्ष्य से पीछे चली गई है. उत्पादन में भारी गिरावट होने के कारण प्रबंधन काफी चिंतित हैं. सीएमडी के तकनीकी सचिव नीलाद्रि राय ने कहा कि यूनियनों की एकदिवसीय हड़ताल से कोयला उत्पादन पर बुरा असर पड़ा था.

  • कोटपा अधिनियम की सार्वजनिक जगहों पर उड़ रहीं धज्जियां

    सिगरेट व अन्य तंबाकू नियंत्रण अधिनियम 2003(कोटपा) पूरे राज्य में लागू है. इस अधिनियम के अनुसार सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान पर प्रतिबंध है, जबकि शैक्षणिक संस्थानों के साथ-साथ मंदिर, मसजिद आदि की 100 मीटर की परिधि में तंबाकू उत्पादों की बिक्री पर भी प्रतिबंध है.

  • सेल कर्मियों को पिछली बार से अधिक नहीं मिलेगा इस बार बोनस

    अधिक बोनस के लिए टकटकी लगाये बैठे सेल कर्मियों को निराशा हाथ लग सकती है. सेल प्रबंधन ने बोनस को लेकर इस बार नया दावं खेला है. बोनस वर्त्तमान वित्तीय वर्ष 2019-20 के परफॉर्मेंस के आधार पर तय किया जायेगा. मौजूदा वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही में कंपनी ने थोड़ा बहुत ठीक प्रदर्शन किया है

  • बोनस भुगतान को लेकर कोयला कर्मी संशय में

    कोयला कर्मियों को दुर्गा पूजा बोनस समय पर नहीं मिलने से कोयला कर्मियों में रोष है. उनका कहना है कि पूजा से पहले बोनस भुगतान को लेकर संशय बना हुआ है.इधर यूनियन नेताओं ने कहा कि इस मुद्दे पर आगामी एक अक्तूबर को दिल्ली में द्विपक्षीय बैठक होनी है. हालांकि पहली बैठक में ही सहमति के आसार कम ही है.

  • एनआरसी की चिंता में ग्रामीण की हुई मौत

    जमालपुर थाना अंतर्गत टांगाबेडिया के गयलापाडा में कमल घोष (55) की असामान्य मौत हो गई. वह पेशे से खेतिहर मजदूर था. परिजनों के अनुसार एनआरसी के आतंक से उसकी मौत हो गई. उसका मूल पैतृक निवास पश्चिम मेदनीपुर के गढबेता में है. रोजगार के लिए उसके पिता भोलानाथ घोष 70

  • महालया में महिषासुरमर्दिनी पाठ से खुली आंख

    शिल्पांचल के विभिन्न इलाकों में शनिवार को पितृपक्ष के समापन पर विभिन्न नदी, तालाब घाटों पर स्नान के बाद पितरों को तर्पण किया गया. देवी के आगमन (महालया) पर बड़ी संख्या में लोगों ने अपने पूर्वजों को याद करते हुए उन्हें जल अर्पित किया. सुबह से ही लोग नदी घाटों और जलाशयों के तटों पर जुटे.

  • तीन सौ सालों से चली आ रही है परंपरा, प्रतिमा के बजाय सिर्फ सिर की होती है पूजा

    बुदबुद थाना अंतर्गत देवशाला ग्राम पंचायत के परिसा ग्राम में परिसार मंडल परिवार की दुर्गापूजा तीन सौ वर्ष पुरानी है. यहां की विशिष्टता यह है कि प्रतिमा नहीं. दुर्गा के सिर्फ सर की पूजा होती है. महिलाएं ही इसका आयोजन करती हैं. परिजनों के अनुसार तीन सौ वर्ष पहले पूजा के लिए दुर्गा की पूर्ण प्रतिमा मंगाई थी.

  • 15 तक करायें मतदाता कार्ड का सत्यापन

    त्रुटिरहित मतदाता सूची तैयार करने के उद्देश्य से केंद्रीय चुनाव आयोग द्वारा एक सितंबर से आरम्भ किया गया एलेक्ट्रोरल वेरीफिकेशन प्रोग्राम (ईवीपी) के प्रति लोगों में जागरूकता न होने के कारण जिले में कुल 21 लाख मतदाताओं में से सिर्फ सवा दो लाख मतदाता ही अब तक कार्यक्रम में अपनी भागी

  • पश्चिम बर्दवान बना धूम्रपान मुक्त जिला

    जिलाशासक शंशाक सेठी ने शुक्रवार को एडीडीए भवन के सभागार में पश्चिम वर्दवान जिले को धूम्रपान मुक्त जिला घोषित किया. सीएमओएच डॉ देवाशीष हलदर, एडीएम (जिला परिषद) कस्तुरी विश्वास, डिप्टी सीएमओएच डॉ अनुराधा दे आदि उपस्थित थी.

  • वाहन में आग, पुलिस पर हमला, फांड़ी में तोड़फोड़

    पुरुलिया जिले के पारा थाना अंतर्गत रेल शहर अनाड़ा में बच्चा चोर के संदेह में स्थानीय निवासियों ने शुक्रवार को दो संदेही युवकों की बुरी तरह से पिटाई की. उनके वाहन में आग लगा दी. सूचना मिलने पर स्थानीय पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे तथा युवकों को अपनी गिरफ्त में लेने की कोशिश की.

  • रेल राज्यमंत्री ने नहीं किया ओवरब्रिज का उद्घाटन

    पूर्व सूचना के बाद भी बर्दवान रेल स्टेशन के नजदीक नवनिर्मित रेल ओवरब्रिज का उदघाटन शुक्रवार को नहीं किया गया. हावड़ा के डीआरएम ईशाक खान ने इसकी पूर्व सूचना जारी की थी. निर्माणकारी संस्था आरवीएनएल ने नवनिर्मित रेल ब्रिज की जांच रपट पेश नहीं होने पर भी ओवरब्रिज से वाहनों का परिचालन शुरू करने का आदेश दिया गया. ब्रिज के आसपास व्यापक पुलिस कर्मियों की तैनाती रही.

  • शहनाई की धुन देती थी पूर्व सूचना दुर्गापूजा की

    कांकसा ब्लॉक अंतर्गत गोपालपुर की हाजरा परिवार की पारिवारिक दुर्गापूजा सौवें वर्ष आयोजित हो रही है. पारंपरिक तरीके से इसका आयोजन होता है. स्थानीय ग्रामीण भी इसमें सहयोग करते हैं.

  • प्रदूषण बना मानव के अस्तित्व पर संकट

    पर्यावरण जागरूकता के मुद्दे पर राज्य सरकार के जिला पर्यावरण विभाग एवं बीबी कॉलेज ने कॉलेज के विवेकानंद सभागार में एकदिवसीय संगोष्ठी आयोजित की. उद्घाटन प्रिंसिपल डॉ अमिताभ बसु एवं बर्दवान यूनिवर्सिटी के पर्यावरण विभाग के प्रोफेसर डॉ अपूर्व रतन घोष ने किया.

  • बर्दवान रेलवे ओवरब्रिज का पुन: उद्घाटन 27 को

    बर्दवान रेलवे ओवरब्रिज के उद्घाटन को लेकर हाई वोल्टेज ड्रामा शुरू हो गया है. 10 दिसंबर,2016 को पानागढ़ बाईपास के उद्घाटन के दौरान भी यही घटनाक्रम देखने को मिला था. नवनिर्मित सड़क के उद्घाटन को लेकर राज्य और केंद्र सरकार आमने-सामने थी. यही कारण था कि उक्त बाईपास का उद्घाटन एक बार नहीं, दो बार हुआ.

  • गैंग रेप की पीड़िता के पति को मिली धमकी, प्रदर्शन

    सदर थाना अंतर्गत कमलाडांगा इलाके में सामुहिक बलात्कार की पीड़िता के पति को आरोपी लगातार धमकी दे रहे हैं. इसकी शिकायत पीड़िता के पति ने सदर थाने में दर्ज कराई है. इसके बाद स्थानीय लोगों ने आरोपियो के घर के बाहर प्रदर्शन भी किया तथा आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की गई.

  • चिकित्सकों का पैनल टोल फ्री नंबर पर

    त्योहारों के सीजन में आपातस्थितियों एवं गंभीर बीमारियों से जूझ रहे मरीजों को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की आसनसोल शाखा के चिकित्सक नि:शुल्क चिकित्सकीय परिसेवा मुहैया करायेंगे. इसके लिए आइएमए एक पैनल बनाकर सभी विभागों के चिकित्सकों को शामिल कर चिकित्सकों की आपात टीम बनायेगी.

  • हड़ताल से इसीएल का उत्पादन, डिस्पैच बाधित

    कोयला खनन क्षेत्र में सौ फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश की अनुमति के खिलाफ पांचो केंद्रीय श्रम संगठनो द्वारा एकदिवसीय हड़ताल से ईसीएल को लगभग 60 हजार टन कोयले का उत्पादन तथा डिस्पैच प्रभावित हुआ है. सीएमडी के तकनीकी सचिव नीलाद्रि राय ने कहा कि हड़ताल और वर्षा से सबसे ज्यादा प्रभावित चार एरिया पूर्ण रूप से प्रभावित हुए. इनमें राजमहल, मुगमा, बंकोला तथा सोदपुर क्षेत्र प्रभावित रहे. अन्य क्षेत्रों में उत्पादन सामान्य रहा.

  • ‘निरुद्देशे संधाने’ को बनाया दुर्गापूजा का थीम

    आधुनिक युग में प्लास्टिक के बढ़ते हानिकारक प्रभावों के प्रति लोगों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से पूजा पंडाल को प्लास्टिक फ्री बनाने का बीड़ा कमेटी ने उठाया है. इसके साथ ही लुप्त हो रही पुरानी संस्कृति एवं धरोहर को थीम बना कर उसकी पुनरावृत्ति की पहल हो रही है. पोआबागान सार्वजनिन दुर्गोत्सव कमेटी ‘निरुद्देशे संधाने’ अर्थात विलुप्त धरोहर की खोज को थीम बना रही है.

  • सड़क दुर्घटना में कार सवार कोलकाता निवासी मां-बेटे की मौत

    बुदबुद थाना अंतर्गत साधुनगर के पास पानागढ़ बाइपास सड़क पर मंगलवार को खड़े ट्रक में पीछे से कार की टक्कर में कार में सवार मां कृष्णा घोष तथा पुत्र रणवीर घोष की मौत हो गयी. दो अन्य सवार गंभीर रूप से घायल हो गये. उन्हें पुलिस ने राजबांध स्थित निजी अस्पताल में दाखिल कराया.

  • जैक नेताओं ने किया दावा- सौ फीसदी सफल हड़ताल

    कोयला उद्योग में सौ फीसदी एफडीआई लागू करने के सरकार के निर्णय के खिलाफ मंगलवार को इसीएल में चार केंद्रीय यूनियनों ने अन्य यूनियनों की मदद से मंगलवार को एकदिवसीय हड़ताल की. जबकि बाएमएस की हड़ताल दूसरे दिन भी जारी रही. यूनियन नेताओं ने इस हड़ताल को पूरी तरह से सफल बताते हुए कहा कि यदि केंद्र सरकार ने कोयला श्रमिकों के आक्रोश को देखते हुए अपना निर्णय वापस नहीं लिया तो श्रमिक बेमियादी हड़ताल को जाने पर विवश होंगे. वहीं

  • यात्री प्रतीक्षालय में पर्याप्त जलापूर्त्ति नहीं

    आसनसोल स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या पांच स्थित शयनयान श्रेणी पुरूष व महिला प्रतीक्षालयों के शौचालयों में विगत 20 दिनों से अपर्याप्त एवं अनियमित जलापूर्त्ति से यात्रियों को परेशानी हो रही है. इसके कारण यात्रियों को टॉयलेट, स्नान आदि में परेशानी हो रही है. यात्रियों ने कहा कि प्रतीक्षालय में यात्रियों के नि:शुल्क ठहरने के साथ-साथ रेल प्रशासन द्वारा मामूली शुल्क के साथ यात्रियों को टॉयलेट, स्नान आदि की सुविधाएं दी गई हैं.

  • सीएम ने किया उद्घाटन, रेलमंत्री करेंगे 30 को

    बर्दवान शहर में नवनिर्मित रेलवे ओवरब्रिज के उद्घाटन को लेकर केंद्र सरकार तथा राज्य सरकार में मची होड़ के बीच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम मेदिनीपुर स्थित वीरसिंह ग्राम में मंगलवार को आयोजित समारोह में तथा राज्य सरकार के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखोपाध्याय ने बर्दवान शहर में उद्घाटन किया. जबकि रेलमंत्री इसका उद्घाटन आगामी 30 सितंबर को करेंगे.

  • ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ के तहत जागरूकता अभियान

    सिटी सेंटर स्थित नगर निगम मुख्यालय संलग्न इलाके में मंगलवार को ट्रॉफिक विभाग एवं काजी नजरुल विश्वविद्यालय के छात्रों ने ‘सेफ ड्राइव, सेव लाइफ’ के तहत लोगों को जागरूक किया. बिना हेलमेट पहने बाइक चलानेवालों को फूल देकर यातायात के नियमो का पालन के लिये जागरूक किया गया. हेलमेट पहनने का संदेश दिया गया.

  • प्रसव से लेकर संतान उपेक्षा तक दिखेगा बांकुड़ा पूजा पंडाल में

    बच्चे के जन्म से लेकर उसकी परवरिश तक मां अपनी ममता में सजोये रखती है. किन्तु उसी मां के वृद्ध हो जाने पर संतानों के द्वारा उसे उपेक्षित और प्रताड़ित किया जाता है. संतान उसे अपने घर या वृद्धाश्रम में छोड़ जाता है. संतान के लौट आने की प्रतीक्षा में वह अपने दिन गुजारती है. शहर के इंदारागोड़ा हरेश्वर मेला दुर्गापूजा कमेटी ने इसी थीम पर अपनी पूजा केंद्रित की है.

  • मालदा में चार लाख के जाली नोटों के साथ तस्कर गिरफ्तार

    एक सूचना के आधार पर इंगलिशबाजार और कालियाचक थाना पुलिस ने संयुक्त छापेमारी अभियान चलाकर रविवार रात नौदा-जदुपुर स्टैंड से चार लाख रुपये के जाली नोटों समेत एक तस्कर को गिरफ्तार किया. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी का नाम ईशा शेख (22) है. वह कालियाचक थानांतर्गत मोजामपुर इलाके का निवासी है. उसके पास से दो हजार के 201 जाली नोट मिले हैं.

  • कोयला उद्योग में भारतीय मजदूर संघ की हड़ताल शुरू

    कोयला उद्योग में शत-प्रतिशत एफडीआइ करने के निर्णय के खिलाफ भारतीय मजदूर संघ ने सोमवार से पांच दिवसीय हड़ताल शुरू कर दी. हालांकि ईसीएल प्रबंधन ने सभी जगहों पर स्थिति से निपटने के लिए सीआईएसएफ एवं ईसीएल सुरक्षा गार्ड की तैनाती कर दी थी. सोदपुर एरिया के चिनाकुड़ी तीन नंबर कोलियरी में पुलिस एवं बीएमएस के प्रतिनिधियों के बीच नोक-झोंक भी हुई पुलिस ने पांच लोगों को हड़ताल को गैर क़ानूनी बताते हुए हिरासत में ले लिया.

  • दुर्गापूजा के पहले कोल अफसरों के खाते में पहुंच जायेगी बोनस राशि

    कोल कर्मचारियों के बोनस का निर्धारण अभी तक नहीं हो सका है और अफसरों का परफाॅर्मेंस रिलेटेट पे (पीआरपी) देने का प्रस्ताव पारित हो गया. वर्ष 2017-18 के लिए अफसरों का पीआरपी की राशि का भुगतान किया जाएगा. ईसीएल के लगभग दो हजार अफसरों को फायदा मिलेगा. भारतीय मजदूर संघ कोल एवं नन कोल प्रभारी सह जेबीसीसीआइ सदस्य डॉक्टर बीके राय ने कहा की ईसीएल समेत सीआइएल की अन्य अनुषांगिक कंपनी में कार्यरत अफसरों को उनके कार्य के परफाॅर्मेंस अनुरूप राशि का भुगतान किया जाता है.

  • 51 करोड़ " खर्च कर पूर्व बर्दवान की 101 सड़कों की होगी मरम्मत

    पूर्व बर्दवान जिला परिषद ने ग्रामीण इलाकों में यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने के उद्देश्य से जिले के 23 प्रखंडों में 50 करोड़ 70 लाख रुपये खर्च कर 101 सड़कों की मरम्मत की योजना बनायी है. इनमें से 94 सड़को की मरम्मत जिला परिषद की ओर से जबकि सात सड़को की मरम्मत बांग्ला ग्रामीण सडक योजना के तहत होगी.

  • केकेएससी ने किया बीएमएस के कोलियरी बंद का विरोध

    कोल इंडिया में शत-प्रतिशत विदेशी निवेश के प्रतिवाद में बीएमएस द्वारा बुलायी गयी पांच दिवसीय हड़ताल का विरोध करते हुए कोयला खदान श्रमिक कांग्रेस ने कोलियरी में काम करने वाले इच्छुक श्रमिकों के समर्थन में बीएमएस का विरोध किया. यह विरोध प्रदर्शन ईसीएल के कुनुस्टोरिया एरिया अंतर्गत अ

  • बच्ची के गले में फंसा पांच रुपये का सिक्का डॉक्टरों ने निकाला

    आसनसोल जिला अस्पताल के चिकित्सक डॉ विशेश्वर मंडल ने ओयेसोफैगोस्कोपी चिकित्सा पद्धति से सोमवार को कुल्टी निवासी राहुल आईता की पांच वर्षीय बच्ची रिफात के गले में फंसा पांच रुपये का सिक्का निकाला गया. इस ऑपरेशन के दौरान एनेस्थेटिक डॉ सुमन चटर्जी भी उपस्थित थे.

  • हावड़ा-गोरखपुर व हावड़ा-छपरा के बीच पूजा स्पेशल ट्रेनें चलेंगी

    दुर्गापूजा , दिवाली एवं छठ पर्व के दौरान यात्रियों की अपेक्षित भीड़ से निपटने के लिए, पूर्व रेलवे हावड़ा और गोरखपुर तथा हावड़ा और छपरा के बीच विशेष ट्रेनें चलायेगा.

  • कोलकर्मियों के बोनस पर संशय बरकरार

    सांकतोड़िया : कोयला उद्योग के करीब 2. 85 लाख मजदूरों के दुर्गा पूजा बोनस पर संशय बना हुआ है. 14 सितंबर को ही बोनस पर निर्णय होनेवाला था, लेकिन नहीं हुआ. इधर, एफडीआइ के खिलाफ भारतीय मजदूर संघ ने 23 से 27 सितंबर तक और संयुक्त मोर्चा (एटक, इंटक, एचएमएस , सीटू) ने 24 सितंबर को हड़ताल बुलायी है.

  • फुटबॉल टूर्नामेंट में बर्नपुर की हरामडीह टीम विजयी

    कुल्टी : लालबाजार नेताजी समिति द्वारा आयोजित रनिंग फुटबॉल टूर्नामेंट ट्रॉफी खेल के अंतिम दिन शनिवार की साम कांटे की टक्कर में फाइनल मैच में वीणापाणि पंचगछिया के टीम को दो गोल से पराजित कर बर्नपुर की हरामडीह टीम विजयी बनी.

  • पांच दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने की अपील

    एफडीआई के विरोध में पांच दिवसीय हड़ताल को सफल बनाने को लेकर चिनाकुड़ी तीन नंबर कोलियरी में खान श्रमिक कांग्रेस (बीएमएस) की आम जनसभा हुई, जिसका संचालन क्षेत्रीय जेसीसी सदस्य अशोक कुमार ने किया तथा अध्यक्षता चंपक माजी ने की. सभा में खान श्रमिक कांग्रेस बीएमएस के महामंत्री धनंजय पांडेय, गो

  • सौंदर्यीकरण के बाद कुल्टी थाना का उदघाटन

    कुल्टी थाना परिसर के सौंदर्यीकरण के बाद शनिवार को उद्घाटन किया गया. इस अवसर पर कुल्टी थाना में आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के पुलिस आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह, पुलिस उपायुक्त (स्पेशल ब्रांच) कुमार गौतम, एसीपी वेस्ट सतव्रत चंद्र, डीसी ट्रैफिक (हेडक्वार्टर) मदन पुष्पा, कुल्टी थाना प्रभारी सोमनाथ भट्टाचार्य, चौरंगी ओपी प्रभारी

  • ऑनलाइन ठगी के आरोपी को हिमाचल पुलिस ने दबोचा

    हिमाचल प्रदेश पुलिस ने शुक्रवार रात बराकर पुलिस के सहयोग से फाड़ी रोड के निकट नबी नगर के रहनेवाले मुख्तार अंसारी को फर्जी एकांउट बना कर एक लाख रुपये की ऑनलाइन ठगी के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है.

  • जरूरतमंदों को भरपेट खिचड़ी खिलायी

    पायल पीस फाउंडेशन के चेयरमैन इम्तियाज अहमद ने शनिवार को बर्नपुर टाउन स्थित एले मार्केट में पीपीएफ थाली भोजनालय को स्थायी तौर पर बंद करने की घोषणा की. शनिवार को पीपीएफ थाली में खिचड़ी खिलायी गयी. अंतिम दिन तीन सौ कूपन काटे गये थे. शनिवार को जरूरतमंदों को भरपेट खिचड़ी खिलायी गयी.

  • जिउतिया आज, पारण कल

    संतान की दीर्घायु के लिए माताओंद्वारा किया जानेवाला जिउतिया पर्व शनिवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया. शिल्पांचल के बाजारों में पूजन समेत अन्य आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए ग्राहकों की भारी भीड़ देखी गयी. नहाय खाय के दिन स्नान के बाद भोजन में मरुआ की रोटी, मछली, नोनी साग, झिगली आदि की विशेष प्रधानता रहने के कारण बाजारों में इनकी कीमत में काफी उछाल देखा गया.

  • स्मार्ट डिमेबल एलईडी स्ट्रीट लाइटिंग टेक्नोलॉजी का हस्तांतरण

    सीएसआइआर-सीएमईआरआइ ने शनिवार को स्मार्ट डिमेबल एलईडी स्ट्रीट लाइटिंग टेक्नोलॉजी को मैसर्स कोले इंजीनियरिंग वर्क्स, हावड़ा को हस्तांतरित किया. एक सादे समारोह मे सीएमईआरआइ ने इस टेक्नोलॉजी को हस्तांतरित किया. बताया जाता है कि सीएसआइआर-सीएमईआरआइ के वैज्ञानिकों ने एक सस्ती तकनीकी द्वारा स्मार्ट डिमेबल एलईडी स्ट्रीट लाइटिंग टेक्नोलॉजी को विकसित किया है.

  • पुलिस का कार्य नौकरी समझ कर नहीं, सेवा समझ कर करें : डीजीपी

    राज्य के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) वीरेंद्र ने पुलिस अधिकारियों के साथ एक समीक्षा बैठक की. इस दौरान उन्होंने अधिकारियों से कहा कि वे पुलिस का कार्य नौकरी समझ कर नहीं, मन में सेवा की भावना लेकर करें. पुलिस का कार्य, बड़ी जिम्मेदारी का कार्य है. क्या मिला? क्यों नहीं मिला? इसका कभी हिसाब न करें और इस बात को लेकर कभी दुःखी न रहें. सेवा भाव से किये गये कार्य का फल हमेशा अच्छा ही होता है.

  • केंद्रीय कोयला मंत्री की बैठक में नहीं शामिल हुए यूनियन नेता, हड़ताल तय

    कोयला उद्योग में एफडीआइ के खिलाफ प्रस्तावित हड़ताल को टालने के लिए केंद्रीय कोयला मंत्री की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में कोई भी श्रमिक संघ शामिल नहीं हुआ. सीआइएल एवं कोयला मंत्रालय अब नये सिरे से वार्ता के लिए पहल करने में जुट गये हैं. श्रमिक नेताओं के बयान से कर्मियों के बीच भ्रम की स्थिति बनती जा रही है.

  • बच्चा चोर के संदेह मे विक्षिप्त महिला की पिटाई

    दुर्गापुर व आसपास के इलाके में बच्चा चोर की अफवाह फैली हुई है. पुलिस प्रशासन के लाख समझाने के बाद भी आये दिन किसी न किसी इलाके से बच्चा चोर के संदेह में निर्दोष का पिटाई का मामला सामने आ रहा है. शुक्रवार को भी बच्चा चोर के संदेह में एक विक्षिप्त महिला की पिटाई का मामला सामने आया. मामला कोकोभेन थाना अंतर्गत बाकुड़ा मोड़ इलाके का है.

  • विश्व भारती से हाई सिक्योरिटी को धत्ता बता चंदन पेड़ की चोरी

    विश्व भारती शांतिनिकेतन में एक बार फिर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था को धत्ता बता कर चोरों ने चोरी को अंजाम दिया है. चोरों ने विश्व भारती के रविंद्र भवन के परिसर से चंदन का पेड़ ही गायब कर दिया. शुक्रवार सुबह घटना के प्रकाश में आने के बाद से विश्व भारती में हड़कंप मच गया है. घटना को लेकर जहां पुलिस जांच पड़ताल में जुटी है वहीं हाई सिक्योरिटी व सीसीटीवी कैमरे को खंगालने का काम शुरू हो गया है.

  • 0आज रद्द रहेंगी कुछ ट्रेनें

    आसनसोल मंडल रवि‍वार को सुबह 06.45 बजे से 10.45 बजे तक अप दिशा में सीतारामपुर- झाझा सेक्शन में चार घंटे के लिए फ्रेट ट्रेनें चलायेगा.

  • परित्यक्त भवन के पास बना गैरेज क्षतिग्रस्त

    श्रीपुर एरिया अंतर्गत कालीपहाडी कोलियरी एजेंट ऑफिस शिवमंदिर के निकट बुधवार की देर संध्या भू- धंसान से बने गोफ बन गया. इसके कारण परित्यक्त मकान के पास बना गैरेज ध्वस्त हो गया. इससे निवासियों में भारी हडकंप है. किसी के घायल होने की सूचना नहीं है.

  • यात्री सुविधाओं में सांसदों ने दिये कई सुझाव

    पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक पीसी शर्मा के साथ सांसदों की बैठक आसनसोल रेल मंडल प्रबंधक कार्यालय के सभागार में गुरूवार को हुई. सांसद अन्नपूर्णा देवी, सांसद गिरिधारी यादव, सांसद चन्द्रप्रकाश चौधरी एवं सांसद पीएन सिंह आदि मौजूद थे. महाप्रबंधक श्री शर्मा ने हाल-फिलहाल में हुई कार्य प्रगति पर रोशनी डाला तथा सांसदों से और अधिक सु

  • आधार कार्ड के थीम पर बनी विश्वकर्मा प्रतिमा

    नागरिकों के साथ-साथ भगवान के भी आधार कार्ड बनने लगे हैं. बर्दवान लोको डीजल शेड मेजर सेक्शन इलेक्ट्रिकल विभाग के मंडप में इस बार भगवान विश्वकर्मा को आधार कार्ड के रूप में प्रतिस्थापित किया गया है.

  • प्रशासनिक सेवाओं में करें बेहतर प्रदर्शन

    मेयर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि आजादी के इतने वर्ष बाद भी देश में अल्पसंख्यकों को प्रत्येक क्षण खुद के भारतीयता होने का प्रमाण पत्र देना पड़ता है. इस स्थिति से निपटने के लिए अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं को आईपीएस, आईएएस तथा प्रशासनिक अधिकारी बनना होगा. उन्होंने गुरुवार को वार्ड नंबर 89 अंतर्गत मोहम्मद अली रोड में प्रतियोगी लाइब्रेरी का शिलान्यास किया.

  • विस चुनाव में राज्य में बनेगी भाजपा सरकार

    सड़क परिवहन व राष्ट्रीय राजमार्ग मंत्री बीके सिंह ने कहा कि धारा 370 तथा 35 ए हटने से कश्मीरी जनता को हक मिला है. इसी तर्ज पर पश्चिम बंगाल के निवासियों को भी अधिकार दिलाया जायेगा. इसके लिए राज्य में भाजपा सरकार जरूरी है. वे गुरूवार को स्थानीय सेलिब्रेशन हॉल में भाजपा कुल्टी मंडल एक, दो और तीन के कर्मियों को संबोधित कर रहे थे.

  • दुर्गापुर की आइशी बनी जेएनयूएसयू अध्यक्ष

    जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय छात्र संघ (जेएनयूएसयू) के चुनाव में एक बार फिर वामपंथियों ने बाजी मारी है. मंगलवार को जारी परिणाम में सभी चार पदों पर वामपंथी संगठनों के उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. दिल्ली उच्च न्यायालय की अनुमति के बाद विश्वविद्यालय प्रशासन ने परिणाम घोषित किया.स्टूडेंट फेडरेशन ऑफ इंडिया (एसएफआई

  • किसान परमानंद महतो का शव मिला सड़क पर

    हीरापुर थाना अंतर्गत नूतनडीही निवासी परमानंद महतो (50) की हत्या गोली मार कर मंगलवार की रात अपराधियों ने कर दी. सूचना पाकर पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये आसनसोल जिला अस्पताल भेज दिया. पुलिस ने घटनास्थल से 7.56 बोर रिवाल्वर के तीन खोखे तथा दो जिन्दा कारतूस बरामद किया.

  • 'ओडीएफ सस्टेनेबिलिटी' अभियान चलेगा दो से

    पूर्व बर्दवान जिले को ''निर्मल जिला'' घोषित होने के बावजूद कुल 23 प्रखंड के 67 हजार मकानो में अभी भी शौचालय नहीं है, जिला प्रशासन ने 67 हजार शौचालय बनाने का फैसला किया है. जिलाशासक विजय भारती ने बताया कि अगले दो अक्तूबर को महात्मा गांधी के जन्म दिन पर जिले में ''ओडीएफ सास्टेनैबेलेटी'' और ''ओडीएफ प्लस'' का प्रचार अभियान शुरू किया जायेगा.

  • श्यामसुंदरपुर कोलियरी एजेंट कार्यालय पर धरना

    बंकोला एरिया अंतर्गत श्यामसुंदरपुर कोलियरी अभिकर्ता कार्यालय के मुख्य गेट के समक्ष आठ विस्थापितों ने जमीन अधिग्रहण के बदले नौकरी की मांग को लेकर धरना देकर प्रदर्शन शुरू किया है. कोलियरी प्रबंधक ने उनसे बात कर आंदोलन समाप्त कराने का प्रयास किया.

  • बर्दवान राजबाड़ी में होती थी पट-दुर्गापूजा

    कहावत है कि दोल-दुर्गोत्सव राजबाड़ी में शानदार होता है. लेकिन बिडम्बना ही है कि राजबाड़ी है, पर दुर्गापूजा आयोजित नहीं होगी. तीन सौ साल पहले तत्कालीन राजा तेजचांद ने बर्दवान राजबाड़ी में दुर्गापुजा शुरू की. राजघरानों का जमाना भले ही नहीं रहा हो, राजा के स्टेट से दुर्गापूजा का आयोजन.होता है.

  • कोयला मंत्री ने बुलायी यूनियनों की बैठक आज

    कोयला उद्योग में 24 सितंबर की हड़ताल टालने के लिए कोयला मंत्रालय सक्रिय हो गया है. केंद्रीय कोयला खान एवं संसदीय मंत्री की उपस्थिति में संयुक्त ट्रेड यूनियन की बैठक 19 सितंबर को होगी. सौ फीसदी एफडीआइ के निर्णय वापसी के लिए श्रमिक संघ प्रतिनिधि दबाव बनायेंगे. इसके बाद ही हड़ताल स्थगित करने पर सहमति बनने के आसार है.

  • प्लास्टिक के उपयोग पर दो से पूर्ण प्रतिबंध, चला अभियान

    केंद्र सरकार से भारतीय रेल को मिले दिशा निर्देशानुसार दो अक्तूबर को गांधी जयंती के बाद से स्टेशनों एवं ट्रेनों पर प्लास्टिक निर्मित सामानों के उपयोग पर पूर्णतया रोक लगा दी जायेगी. इसके बावजूद प्लास्टिक के सामान उपयोग करते पाये जाने वालों पर कार्रवाई की जायेगी.

  • काजोड़ा उप डाकघर में आधार कार्ड सेंटर शुरू होगा शीघ्र

    अंडाल थाना अंतर्गत काजोड़ा सब पोस्टऑफिस में तृणमूल यूथ ने परमानेंट आधार कार्ड सेंटर नहीं खोलने प्रतिवाद में प्रदर्शन किया. बाद में मांगों से संबंधित ज्ञापन सौंपा गया.

  • 13 दिनों में बनेंगे 67 हजार शौचालय

    कई दौर के सर्वे और जांच के बाद पूर्व बर्दवान जिले को ''निर्मल जिला '' घोषित किया गया था. जबकि जमीनी सच्चाई यह है कि जिले के कुल 23 प्रखंड़ों के 67 हजार मकानों में शौचालय नहीं है. जिला प्रशासन ने इन आवासों में शौचालय बनाने का निर्णय लिया है. जिला परिषद ने इस मद में 67 करोड़ रुपये की राशि आवंटित की है.

  • 11 सदस्यीय व्यवसाय एवं ट्रेड एडवाइजरी कमेटी गठित

    मेयर श्री तिवारी ने अपने कक्ष में रविवार को इस कमेटी की घोषणा मीडियाकर्मियों के सामने की. कमेटी सदस्यों में आसनसोल चेंबर ऑफ कॉमर्स के मुख्य सलाहकार आरएन यादव, चेंबर के पूर्व अध्यक्ष नरेश अग्रवाल, फॉस्बेक्की के महासचिव सुब्रत दत्त, आसनसोल मर्चेंट चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रिज के सचिव निखिलेश उपाध्याय, नियामतपुर चेंबर ऑफ कॉमर्स के सचिव गुरविंदर सिंह, फॉस्बेक्की के कार्यकारी अध्यक्ष आरपी खेतान, जामुडिया चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रिज के सचिव अजय खेतान, रानीगंज के व्यवसायी आरपी चौधरी, आसनसोल क्लब के अध्यक्ष सचिंद्रनाथ रॉय, अधीर रूद्र, फॉस्बेक्की के अध्यक्ष सुभाष अग्रवाल शामिल हैं.

  • कोयला हड़ताल को लेकर यूनियनों ने झोंकी ताकत

    रूपनारायणपुर : केंद्र सरकार द्वारा कोयला उद्योग में सौ फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) लागू करने को कैबिनेट में मंजूरी दिए जाने के विरोध में 24 सितंबर को प्रस्तावित कोल इंडिया स्तरीय हड़ताल के समर्थन में सालानपुर क्षेत्रीय ज्वायंट एक्शन कमेटी की बैठक रविवार को कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के बनजेमारी कार्यालय में हुई. सीटू नेता प्रभात राय ने अध्यक्षता की.

  • गुम हुए 28 मोबाइल फोन लौटाये गये मालिकों को

    आसनसोल : आसनसोल साउथ थाना अंतर्गत विभिन्न इलाकों से खोये हुए 28 मोबाइल फोन रविवार को साउथ थाना परिसर में जरूरी औपचारिकताओं के बाद उनके मालिकों को सौंपे गये.

  • शिल्पांचल में पितृ पक्ष में नदी-तालाबों में अर्पण शुरू

    दुर्गापुर : अनंत चतुर्दशी के बाद पूर्णिमा से पितृपक्ष शुरू हो गया हैं. मान्यता है कि इस दौरान पितृ पितृलोक से पृथ्वी पर आते हैं. उन्हें पिण्डदान तथा तिलांजलि देकर उन्हें संतुष्ट किया जाता है. श्राद्ध के दिनों में लोग अपने पितरों को जल देते हैं तथा उनकी मृत्युतिथि पर श्राद्ध करते हैं. पितृपक्ष को लेकर शिल्पांचल में दामोदर नदी पर बने घाटो के साथ ही विभिन्न इलाकों में स्थित तालाब के किनारे लोग तर्पण कर रहे हैं.

  • जमीनी स्तर पर कार्य करने से मिलेगी सफलता की गारंटी

    दुर्गापुर : एनआईटी परिसर में प्रशिक्षकों के प्रशिक्षण (एनवाईवी) के लिए आवश्यक क्षमता निर्माण पहल''- 2019 का आयोजन किया गया. एनवाईकेएस की राज्य शाखा द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में जिला स्तर के अधिकारी डीवाईसी, पूर्व एनवाईवी और एनएसएस स्वयंसेवकों के चालीस प्रतिभागियों ने भाग लिया. उद्घाटन डीएसपी के कार्यपालक निदेशक पीके प्रधान, एनआईटी-दुर्गापुर के प्रो. डॉ. अनुपम बसु ने किया.

  • बोरो के बजाय करें दलहन, मूंगफली की खेती

    बर्दवान : पूर्व बर्दवान में आर्सेनिक प्रभावित पूर्वस्थली एक नंबर प्रखंड में केंद्रीय भूमिगत जल विशेषज्ञ अमलान ज्योति कर ने किसानों को भूगर्भस्थ पानी के कम इस्तेमाल करने तथा बोरो खेती कम कर दलहन और मूंगफली आदि की खेती करने का सुझाव दिया. उन्होंने कहा कि सिंचाई तकनीक में बदलाव कर आधुनिक तकनीक टीप-टीप पानी का उपयोग होना चाहिए. इससे कम मात्रा में पानी की खपत होगी.

  • केंद्र सरकार सीआइएल का अस्तित्व करेगी समाप्त

    आसनसोल : पूर्व सांसद सह कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के महासचिव आरसी सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार कोयला खदानों को बेचने की साजिश के तहत कोयला उद्योगों में सौ प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) लागू करने के निर्णय कैबिनेट में मंजूरी दी है.

  • मॉब लिंचिंग की घटनाओं को समाज के लिए बताया बेहद खतरनाक

    मॉब लिंचिंग की घटनाओं में लगातार बढोत्तरी एवं बेकसूर लोगों को निशाना बनाये जाने को लेकर शिल्पांचल के प्रशासनिक एवं उच्च पदस्थ अधिकारियों ने चिंता जताते हुए इस पर सख्ती से रोक लगाये जाने और लोगों में जागरूकता चलाये जाने की बात कही. भीड़ के बेकाबू होकर बिना जांच और सच्चाई जाने हिंसक रूप ले लेने से लोगों में दहशत बढ़ती जा रही है.

  • 25 को कोर्ट में रविकांत उर्फ रवि चड्ढ़ा होगा पेश

    बराकर निवासी व युवा उद्योगपति तेजपाल सिंह और उसके कार चालक चिरकुंडा निवासी रवि कुमार अपहरण कांड का मास्टरमाइंड व सरगना रविकांत उर्फ रवि चड्ढ़ा को आगामी 25 सितंबर को आसनसोल जिला अदालत में अपराध अनुसंधान विभाग (सीआईडी) की टीम पेश करेगी. रविकांत रांची के बिरसामुंडा संशोधनागार में अपहरण के मामले में बंद है. 11 दिन के सीआईडी रिमांड में कांड का आरोपी अमित कुमार सिंह ने खुलासा किया कि रविकांत ही अपहरण का मास्टरमाइंड है.

  • रानीगंज : पिकअप वैन ने टक्कर मारी बाइकों को

    वार्ड नंबर 36 अंतर्गत शिशुबागान मोड़ पर शनिवार को सीमेंट से लदी पिकअप वैन के धक्के से बाइक सवार दो युवक घायल हो गये. इनमें शिशुबागान निवासी निर्मल दास तथा स्कूली छात्र अभिजीत रॉय शामिल हैं. उन्हें आलूगोरिया स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया. बाद में आसनसोल जिला अस्पताल रेफर किया गया.

  • दो-दो पत्नियों से परेशान दो युवकों ने की आत्महत्या

    नितुरिया थाना क्षेत्र में अपनी दो-दो पत्नियों से परेशान दो युवकों ने आत्महत्या कर ली. पुलिस ने दोनों शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए पुरूलिया सदर अस्पताल भेज दिया.

  • मिड डे मील का राशन खाने लगे हैं हाथी

    अक्सर देखा जाता है कि जंगल इलाके से सटे स्कूलों में हाथियों द्वारा तोड़फोड़ की गई. इसका मुख्य कारण है कि हाथियों को जंगल में खाने की सामग्री नहीं मिल रही है. अब हाथियों ने स्कूलों के घुस कर मिड डे मील का राशन भी खाना शुरू कर दिया. बेलियातोड़ थाना अंतर्गत गदारडीही हाई स्कूल में हाथियों ने स्कूल का गेट तोड़ दिया.

  • विश्व चेस बॉक्सिंग चैंपियनशिप में श्रावणी चयनित

    दुर्गापुर स्टेशन के निकटवर्ती रायडांगा निवासी श्रावणी मालाकार आर्थिक संकट के कारण विश्व चेस बाक्सिंग चैम्पियनशिप में भाग लेने से वंचित हो सकती है. हालांकि वह आवश्यक राशि की व्यवस्था करने में जी- जान से लगी है. वह अपने पिता कनाई मालाकार और मां के साथ छोटे से घर में रहती है.

  • पार्षद के परिजनों ने किया सीपी, मेयर के समक्ष प्रदर्शन

    तृणमूल पार्षद खालिद खान की हत्या में शामिल सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और मामले की सीबीआई जांच की मांग पर मृतक की पत्नी रजिया खान, भाई अरमान खान ने मेयर जितेंद्र तिवारी एवं पुलिस आयुक्त डीपी सिंह से मुलाकात की. मृतक खालिद के समर्थकों ने हत्या में शामिल अपराधियों की जल्द गिरफ्तारी एवं कड़ी सजा देने की मांग पर नगर निगम मुख्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया और नारेबाजी की.

  • सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट पर नियम आयुक्त ने की बैठक

    आसनसोल शहर में ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के तहत घर-घर जाकर कूड़ा संग्रह करने के दौरान संग्रहित कूड़े के अलग अलग प्रकारों को प्रबंधन करने के मुद्दे पर नगर निगम मुख्यालय के एक्सक्यूटिव हॉल में निगम आयुक्त खुर्शीद अली कादरी की अध्यक्षता में बैठक हुई. अधीक्षण अभियंता सुकमल मंडल, सेनिटेशन स्टैंडिंग कमेटी की अध्यक्ष बबीता दास, सेनिटेशन विभाग के एसआई व सुपरवाइजर आदि शामिल थे.

  • एंड्रायड मोबाइल फोन न रहने से बीएलओ को परेशानी

    वार्ड संख्या चार और पांच के मतदान केन्द्रों के बूथ लेबेल ऑफिसर (बीएलओ) का अभ्यास शिविर जामुड़िया हिन्दी हाई स्कूल परिसर में आयोजित हुआ. चुनाव आयोग द्वारा राष्ट्रीय मतदाता सेवा पोर्टल के सहयोग से सभी मतदाताओ का ऑनलाइन पंजीयन जरूरी है.

  • दामोदर नदी में मिला लापता युवा व्यवसायी का शव

    शहर के एतवारी मोड़ के निवासी सह चीनी व्यवसायी अरुण सर्राफ के लापता 27 वर्षीय पुत्र आयूष सर्राफ का शव गुरुवार को मेजिया स्थित दामोदर नदी से स्थानीय थाना पुलिस ने बरामद किया. ज्ञात हो कि तीन दिन पहले आयूष की गुमशुदगी की शिकायत उसके परिजनों ने रानीगंज थाना में दर्ज कराई थी. उसके शव मिलने से परिजनों तथा रिश्तेदारों में भारी शोक है.

  • हड़ताल तय करेगी सीआइएल का भविष्य

    केंद्र सरकार द्वारा कोयला खनन में सौ फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) के निर्णय को वापस लेने, कोल इंडिया के सभी अनुषांगिक कंपनियों को मिलाकर कोल इंडिया लिमिटेड के गठन करने और कोयला उद्योग में ठेकेदारी, आउटसोर्सिंग, माइनिंग डेवेलपर्स ऑपरेटर (एमडीओ) कोयला उत्खनन, संप्रेषण के कार्य को बंद कर उक्त कार्य में लगे सभी श्रमिकों को कोल इं

  • सरकारी प्राइमरी स्कूल बदला स्मार्ट स्कूल में

    पूर्वस्थली एक प्रखंड अंतर्गत जहांनगर के निवासियों ने प्राथमिक विद्यालय को स्मार्ट स्कूल में बदलने के लिए आर्थिक सहायता दी. स्कूली छात्रों के लिए बिद्यालय में 11 कंप्यूटर लगाये गये. स्मार्ट श्रेणी कक्षा में प्रोजेक्टर मशीन लगाई गई. पूर्वस्थली के जहांनगर में स्मार्ट स्कूल का उदघाटन राज्य के लघु व उद्योग मंत्री सपन देनाथ ने किया.

  • विलय के खिलाफ बैंककर्मियों का प्रदर्शन

    बैंक कर्मचारी संघों ने दस सरकारी बैंकों का विलय कर चार बड़े बैंक बनाने के फैसले का विरोध करते हुगुरूवार को विरोध प्रदर्शन किया. नेतृत्वकारी नेताओं ने कहा कि यह फैसला उनकी समझ से परे हैं और इसके पीछे कोई तर्क नहीं दिखाई देता है. ओबीसी बैंक के मण्डल कार्यालय के समक्ष कर्मचारी संघ के लोगो ने प्रदर्शन किया.

  • पुलिस कांस्टेबल का खून से सना शव बरामद

    पुलिस कांस्टेबल जयदीप दास (28) का रक्तरंजित शव बुधवार को बलरामपुर थाना पुलिस ने मालती अंचल के दतिया गांव की झाड़ी से बरामद किया. पुलिस अधीक्षक आकाश मेघारिया ने बताया कि राज्य सशस्त्र वाहिनी का जवान जयदीप पश्चिम मेदिनीपुर जिले के ग्वालतोड़ थाना अंतर्गत लोधासुली का निवासी था. बुधवार को वह नाका चेकिंग ड्यूटी पर बंगाल झारखंड सीमावर्ती इलाका दाथिया चेकपोस्ट पर तैनात था.

  • मारुति वैन टकरायी खड़े ट्रेलर से, दो की मौत

    दुर्गापुर थाना अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग दो के गेमन मोड़ के समीप मंगलवार की देर रात मारुति एवं ट्रेलर की टक्कर में मारुति में सवार डोली बादयकर (37) एवं चंदना श्याम (55) की मौत हो गई. जबकि कालीसाधन गोराई, टुंपा बाद्यकर एवं विधान चंद्र दास गंभीर रूप से घायल हो गये.

  • पहले वर्ष के छात्रों की 96 फीसदी उपस्थिति

    आसनसोल इंजीनियरिंग कॉलेज में जेसी बोस हॉस्टल के सीनियर स्टूडेंटसों एवं एपीजे हॉस्टल के जूनियर स्टूडेंटसों के बीच मारपीट की घटना के बाद कॉलेज की स्थगित कक्षाएं बुधवार से आरंभ हुई. प्रथम वर्ष के कक्षा में 96 फीसदी स्टूडेंटसों की उपस्थिति रही. कॉलेज रजिस्ट्रार जीएस पांडा ने कहा कि यूजी स्तर के सीई, सीएसई, सीएस, आइटी, ई

  • बांग्ला आवास योजना में बनेंगे 56,830 आवास

    पूर्व बर्दवान जिला परिषद ने जिले में 60 हजार जरुरतमंद परिवारों के लिए पक्का आवास बनाने का निर्णय लिया है. बांग्ला आवास योजना में 600 करोड़ रुपये की राशि मंजूर की गई है. सके तहत जिले के अधिसंख्य जरुरतमंदों को शीघ्र पक्का मकान मिल जायेगा. जिला परिषद के उपाध्यक्ष देबु टुडू ने कहा कि बांग्ला आवास योजना के तहत 56,830 पक्का मकान तैयार किया जायेगा.

  • बर्दवान: डांगापाड़ा का निवासी है आतंकवादी आशादुल्लाह

    बर्दवान नगर से सिर्फ 28 किलोमीटर की दूरी पर बलगना-गुसकरा सड़क से नित्यानंदपुर पंचायत अंतर्गत डांगापाडा ही खागडागढ़ विस्फोट कांड मं शामिल मुजाहिद्दीन आतंकवादी संगठन के सदस्य आशादुल्लाह के पैतृक गांव है.

  • क्षेत्रीय महाप्रबंधकों को सीएमडी ने दिया अल्टीमेटम

    इसीएल मुख्यालय प्रशासनिक भवन के सम्मेलन कक्ष में बुधवार को महाप्रबंधक समन्वय की बैठक कंपनी के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक प्रेमसागर मिश्रा की अध्यक्षता में हुई. तकनीकी निदेशक (संचालन) सुनील कुमार झा, तकनीकी निदेशक (योजना व परियोजना) जयप्रकाश गुप्ता, कार्मिक निदेशक विनय रंजन, मुख्य सतर्कता अधिकारी एमके मिश्रा, सभी एरिया के महाप्रबंधक एवं मुख्यालय के सभी विभागों के विभागाध्यक्ष तथा सीएमडी के तकनीकी सचिव नीलाद्री राय मौजूद थे.

  • आतंकी संगठन जेएमबी का एक और सक्रिय सदस्य चेन्नई से गिरफ्तार

    कोलकाता पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन जमात-उल-मुजाहिदीन बांग्लादेश (जेएमबी) के एक और सक्रिय सदस्य असादुल्लाह शेख उर्फ राजा (35) को मंगलवार सुबह चेन्नई के केनलपुरम स्थित एए नगर के निलंगराई थाना अंतर्गत थोरायपक्कम से गिरफ्तार किया.

  • घुसपैठ से कानूनी रूप से निपटेगी सरकार: स्मृति

    केंद्रीय महिला बाल कल्याण व वस्त्र मामलों की मंत्री स्मृति ईरानी ने मंगलवार को एनआरसी का विरोध करने पर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार देश के नागरिकों के अधिकारों की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध है. उन्होंने कहा कि घुसपैठ से कानून के अनुसार निपटा जायेगा.

  • मुहर्रम के दिन छत धंसी, किशोर की मौत, चार घायल

    मुहर्रम का लाठी खेल (गदका) देखने के दौरान एक निर्माणाधीन छत के धंसने से एक बच्चे की मौत हो गयी जबकि तीन बच्चे और एक महिला गंभीर रुप से जख्मी हुए हैं. सोमवार की रात को यह घटना मानिकचक थानांतर्गत नूरपुर ग्राम पंचायत के मंडलपाड़ा गांव में हुई है.

  • सियालदह बलिया एक्सप्रेस से दो नशाखुरान दबोचे गये

    पूर्व रेलवे आसनसोल के आरपीएफ जवानों एवं पूर्व सेंट्रल रेलवे के जीआरपीएस क्यूल की संयुक्त टीम ने सोमवार की संध्या अप 13105 सियालदह बलिया एक्सप्रेस ट्रेन से दो कुख्यात नशाखुरान एवं अटैची लिफ्टरों मुंगेर निवासी रबीश कुमार उर्फ मुंगेर कमांडो एवं बेगुसराय निवासी ब्रह्मदेव राय को गुप्त सूचना के

  • इलाहाबाद बैंक में लिंक फेल होने से ग्राहक परेशान रहे

    आसनसोल जीटी रोड उमा भवन स्थित इलाहाबाद बैंक में लिंक फेल के कारण ग्राहकों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. नकद निकासी के लिए बैंक में घंटों कतारों में खड़े रहने के बावजूद समय से ग्राहकों को राशि न मिल पाने से उनके बीच भारी आक्रोश देखा गया. लिंक फेल होने के कारण आसनसोल के व्यवसाइयों को भी वित्तिय लेन देन में परेशानी का सामना करना पड़ा और व्यवसाय प्रभावित होने की बात कही.

  • अंचल के ट्रांसपोर्टर सरकार को लगा रहे करोड़ों के राजस्व का चूना

    रानीगंज के पंजाबी मोड़ तथा आसपास के दर्जनों फर्जी ट्रांसपोर्टर, ट्रांसपोर्ट कार्यालय खोल कर राज्य सरकार को करोड़ों के राजस्व का चूना लगा रहे हैं. वहीं दूसरी ओर ट्रांसपोर्टर इस स्थिति को देखते हुए आर-पार की लड़ाई लड़ने के मूड में दिख रहे हैं. सूत्रों के मुताबिक विशेषकर झारखंड के ट्रांसपोर्ट

  • किराना दुकान में आग लगने से लाखों का नुकसान

    दुर्गापुर विधाननगर के जोनल मार्केट स्थित किराने की दुकान में मंगलवार की सुबह अचानक आग लगने से लाखों का सामान जलकर नष्ट हो गया. सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी घटनास्थल पर पहुंची एवं करीब एक घंटे के प्रयास के बाद आग पर काबू पा लिया गया. आग लगने की खबर से जोनल मार्केट के व्यवसायियों में भय और दहशत व्याप्त हो गया है.

  • कोल इंडिया में हड़ताल को लेकर कोलियरी मजदूर सभा ने की बैठक

    केंद्र सरकार द्वारा कोयला उद्योग में सौ फीसदी प्रत्यक्ष विदेशी निवेश (एफडीआई) लागू करने के विरोध में 24 तारीख को पूरे कोल इंडिया में हड़ताल के ऐलान को इसीएल में सफल बनाने की रणनीति को लेकर कोलियरी मजदूर सभा (एटक) की साधारण बैठक मंगलवार को यूनियन मुख्यालय आसनसोल में हुई.

  • तमला बस्ती के लोगों ने बच्चा चोरी की आशंका पर रातभर की पहरेदारी

    विभिन्न राज्यों में बच्चा चोरी की घटना से दुर्गापुर वासी भी भयभीत हैं. सोमवार की रात दुर्गापुर के एएसपी गेट संलग्न तमला बस्ती के लोगों ने बच्चा चोरी की आशंका के मद्देनजर रात भर जाग कर इलाके में पहरेदारी की. उल्लेखनीय है कि वार्ड 33 स्थित तमला बस्ती, आदिवासी पाड़ा, चासीपाड़ा और अंसारीपाड़ा में अधिकांश हिंदीभाषी लोग रहते हैं.

  • भारतीय मजदूर संघ पांच दिवसीय हड़ताल करेगा

    केंद्र सरकार द्वारा कोयला उद्योग में सौ प्रतिशत प्रत्यक्ष विदेशी निवेश के अनुमति दिये जाने के विरोध में भारतीय मजदूर संघ ने कोयला उद्योग में पांच दिवसीय हड़ताल करने की घोषणा की है. खान श्रमिक कांग्रेस (बीएमएस) के महामंत्री धनंजय पांडेय ने ईसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक को पत्र लिखा है, वहीं दूसरी

  • अब बच्चा चोरों से निबटने के लिए रात में पहरा देंगे स्थानीय लोग

    रविवार की शाम से दमागोरिया अंचल में दर्जनों युवाओं ने पूरी रात इलाके में पहरेदारी की और दमागोरिया कोलियरी निवासियों ने यह निर्णय लिया कि रोजाना हर घर से सप्ताह में एक या दो दिन लोग शाम होते ही पूरी रात पहरा देंगे, ताकि सक्रिय हुए बच्चा चोर या असामाजिक व्यक्ति इलाके में कोई असामाजिक गतिविधि न करे.

  • शौच के लिए निकली आदिवासी युवती की हत्या, जांच में जुटी पुलिस

    बीरभूम जिले के साईंथिया थाना क्षेत्र के देकोटा ग्राम में सोमवार सुबह शौच के लिए घर से निकली एक आदिवासी युवती की हत्या का मामला प्रकाश में आया है. घटना के बाद इलाके से लोगों में गुस्सा व्याप्त है. पुलिस ने शव को सिउड़ी सदर अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

  • कोल श्रमिकों को फिर गुलाम बनाना चाहती है केंद्र सरकार : आरसी सिंह

    पूर्व सांसद सह कोलियरी मजदूर सभा (एटक) के महासचिव आरसी सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार कोयला उद्योग में एफडीआइ लागू कर कोल श्रमिकों को फिर गुलाम बनाना चाहती है. एफडीआइ लागू होने से श्रमिकों की रोजगार गारंटी समाप्त हो जायेगी. खदान निजी हाथों में चले जायेंगे और वर्ष 1970 के पहले वाली स्थिति उत्पन्न हो जायेगी.

  • रक्त की एक बूंद से स्तन कैंसर का पता लगानेवाले उपकरण के आविष्कार का दावा

    एनआईटी, दुर्गापुर के बायो-टेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट एंड इलेक्ट्रिकल डिपार्टमेंट ने संयुक्त रूप एक बायो-सेंसर स्ट्रिप बेस्ड डिवाइस का आविष्कार किया है. शोधकर्ताओं का दावा है कि यह बायो-सेंसर स्ट्रिप में रक्त की एक बूंद गिराने से ही घर बैठे यह पता चल जायेगा कि महिलाओं के स्तन कैंसर की संभावना कितनी है.

  • मुहर्रम की तैयारी पूरी, आज निकलेगा ताजिया जुलूस

    शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके में मुहर्रम की तैयारी पूरी कर ली गयी है. शिल्पांचल स्थित विभिन्न इमामबाड़ा व मस्जिदों को बड़े-बड़े झंडे से सजाया गया है. कलाकार ताजिया को अंतिम रूप देने में जुटे हुए हैं. मंगलवार को मुहर्रम पर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किये गये हैं.

  • कोल इंडिया में नहीं हो रही मेडिकल बोर्ड की बैठक

    सांकतोड़िया : ईसीएल सहित कोल इंडिया एवं सभी अनुषंगी कम्पनियों में मेडिकल अनफिट (9.4.0) के आधार पर आश्रितों की नौकरी अघोषित रूप से बंद है. दिल्ली में मानकीकरण समिति की संपन्न बैठक में यूनियन नेताओं को स्पष्ट संकेत दिया गया कि इस मामले में कोई उम्मीद न पाले. हालांकि बैठक के रिकार्ड में इस बात को शामिल नहीं किया गया है.

  • पुलिस टीम पर हमला, वाहन पर भारी पथराव

    आसनसोल : हीरापुर थाना अंतर्गत सूर्यनगर भालाडीहा ग्राम में बच्चा चोरी के आरोप में स्थानीय निवासियों ने शेख सूरज उर्फ शेख बप्पा (35) को बंधक बना लिया तथा उसकी पिटाई शुरू कर दी.

  • एनआरसी के खिलाफ तृणमूल कांग्रेस ने निकाली रैलियां

    आसनसोल : केंद्र सरकार की नीतियों को जनविरोधी बताते हुए एनआरसी, केंद्रीय संस्थानों के निजीकरण के प्रतिवाद एवं बढती महंगाई के विरोध में तृणमूल आसनसोल नॉर्थ ब्लॉक वन ने गिरजा मोड से रैली निकाली. रैली हॉट्टन रोड होती हुई नगर निगम मुख्यालय मोड पर पहुंचकर सभा में बदल गयी.

  • एनआरसी के खिलाफ रुपनारायणपुर में रैली, सभा

    रूपनारायणपुर : सरकारी संस्थाओं का निजीकरण, राज्य में एनआरसी लागू करने और मूल्यवृद्धि के विरोध में रविवार को सालानपुर ब्लॉक तृणमूल ने रूपनारायणपुर कार्यालय से रैली निकाली. जिला परिषद के कर्माध्यक्ष सह प्रखंड अध्यक्ष मोहम्मद अरमान, सचिव भोला सिंह, महिला तृणमूल की प्रखंड अध्यक्ष जमुना समादार, सालानपुर पंचायत समिति की अध्यक्ष फाल्गुनी कर्मकार घासी, पंचायत समिति के कर्माध्यक्ष, सभी ग्राम पंचायतों के प्रधान, उपप्रधान शामिल थे.

  • पार्षद का घेराव किया सैकड़ों महिलाओं ने

    जामुडिया : पांच नंबर वार्ड के पार्षद रामचंद्र नोनिया के आवास पर रविवार की सुबह जामुड़िया अधिकारीपाड़ा, बाद्यकरपाड़ा एवं रूईदासपाड़ा की सैकड़ों महिलाओं ने प्रदर्सन किया तथा पार्षद की घेराव किया. उनका कहना था कि इन बस्तियों में कई सालों से पेयजल संकट तथा ड्रेन की समस्या बनी हुई है. कई बार शिकायत करने के बाद भी उनकी समस्या का समाधान नहीं हो रहा है.

  • मुख्यालय के नियंत्रण में टास्कफोर्स गठित

    रूपनारायणपुर : इसीएल की खदानों में कोयला चोरी और कंपनी के लीजहोल्ड एरिया में अबैध कोयला खनन पर अंकुश लगाने को लेकर सतर्कता विभाग की अनुशंसा पर कंपनी ने टास्क फोर्स (टीएफ) का गठन किया. आठ एरिया और दो वर्कशाप से कुल 21 सुरक्षा अवर निरीक्षकों को लेकर इसका गठन हुआ है.

  • जनवरी, 2021 में निर्माण पूरा, बजट 60 करोड़

    केन्द्रीय वन, पर्यावरण व मौसम बदलाव राज्यमंत्री बाबुल सुप्रियो ने शनिवार को कुमारपुर ओवरब्रिज के निर्माण का मुआयना किया. उन्होंने कहा कि जिलाशासक तथा डीआरएम के साथ बैठक के बाद निर्माण शुरू हो गया है. लेकिन विलंब होने से इसकी लागत राशि 27 करोड़ रुपये से बढ़ कर 57 करोड़ रुपये हो गयी है.

  • मोबाइल से सीसीटीवी कैमरों की हो रही मॉनीटरिंग

    बर्दवान मेडिकल कॉलेज अस्पताल में गड़बड़ी रोकने के दौरान अत्याधुनिक सीसीटीवी कैमरों लगाये गये. अस्पताल प्रशासन और बर्दवान थाना पुलिस के अधिकारियो ने अपने-अपने मोबाइल फोन से सीसीटीवी के फुटेज पर नजर रख रहे हैं. अस्पताल परिसर में पुलिस अधिकारियों के मौजूद न रहने पर भी कोई परेशानी नहीं हो रही है तथा पुलिस हर गतिविधि पर नजर रख रही है.

  • माउथडीह कोलियरी के रिजर्व का संयुक्त निरीक्षण

    सोदपुर एरिया की माउथडीह कोलियरी में कोयले की उपलब्धता की जांच करने के लिए यूनियनों के प्रतिनिधियों एवं प्रबंधन ने खदान का निरीक्षण किया तथा एरिया महाप्रबंधक को रिपोर्ट सौंपी. रतन मशीह (केकेएससी), बलराम पासवान (यूटीयूसी), जयंत मित्रा (एचएमएस), सीके सिंह (एटक), सुदर्शन प्रसाद (सीटू),

  • "दीदी के बोलो" ऐप के जरिए जनता की समस्याओं का हो रहा समाधान

    सिटी सेंटर स्थित सिद्धू कानू स्टेडियम में शनिवार को ‘ दीदी को बोलो ‘ ऐप शुरू करने की जानकारी दी गई. जिला तृणमूल यूथ अध्यक्ष बबीता दास ने मीडियाकर्मियों को बताया कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने आम जनता की समस्याओं के समाधान के लिए एप्प ‘दीदी को बोलो ‘ 29 जुलाई से शुरू किया है.

  • " चंद्रायन-2 से संपर्क टूटा है , लेकिन उम्मीद नहीं "

    महात्मा गांधी एवेन्यू स्थित नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एनआईटी) के 15 वें दीक्षांत समा