• मेयर का वार्ड एसटी और विपक्ष के नेता का वार्ड एससी महिला के लिए आरक्षित

    आसनसोल नगर निगम में तृणमूल की सात और भाजपा की एक महिला हेवीवेट पार्षद को छोड़कर शुक्रवार को प्रकाशित 50 वार्डों की आरक्षण तालिका के ड्राफ्ट प्रति में सभी पार्षदों का वार्ड बदल गया है. मेयर जितेंद्र तिवारी, विपक्ष के नेता तापस कवि सहित अनेकों हेवीवेट नेता का वार्ड आरक्षण की सूची में शामिल हो गया है.

  • डिवाइडर से टकरायी पिकनिक मनाने जा रही बस, 12 घायल

    घना कुहासा के कारण रानीगंज के पंजाबी मोड़ फांड़ी से मात्र 100 फुट की दूरी पर राष्ट्रीय राजमार्ग 2 पर गुरुवार की देर रात लगभग 2 बजे हुगली जिला के त्रिवेणी स्थित शिवपुर ग्राम से रजरप्पा पिकनिक मनाने जा रही यात्री से भरी बस डिवाइडर से जा टकरायी. इस घटना में 12 यात्री घायल हो गए.

  • कोयला खदान श्रमिक कांग्रेस ने नेत्र जांच शिविर लगाया

    पांडेश्वर विधानसभा क्षेत्र के खुट्टाडीह कोलियरी में कोयला खदान श्रमिक कांग्रेस द्वारा नेत्र जांच शिविर और कंबल वितरण कार्यक्रम शुक्रवार को आयोजित किया गया. यहां मुख्य अतिथि के रूप में तृणमूल कांग्रेस जिलाध्यक्ष सह पांडेश्वर विधायक जितेन्द्र तिवारी शामिल हुए. इस मौके पर जितेन्द्र तिवारी ने कहा कि दिसंबर माह में इसीएल का उत्पादन सर्वाधिक हुआ है, यह अच्छी खबर है.

  • दुर्गापुर से सिद्धार्थ गोल्ड टेस्टिंग शॉप का मालिक धनजी गिरफ्तार

    आसनसोल साउथ थाना कांड संख्या 36/2020 ऑनलाइन ठगी के पैसे से सोना खरीदकर बेचने के मामले में गिरफ्तार और पुलिस रिमांड में मौजूद तीन आरोपी जामताड़ा का विवेक मंडल, मुकेश मंडल और अंडाल का काजल गराई की निशानदेही पर पुलिस ने दुर्गापुर बेनाचीती बाजार से सिद्धार्थ गोल्ड टेस्टिंग दुकान के मालिक धनजी डी. पाटिल को गुरुवार रात को गिरफ्तार किया.

  • इस्को के सीइओ ने लॉन्च किया लीडरशिप फोरम

    इस्को स्टील प्लांट ने "लीडरशिप फोरम @ आईएसपी" नामक एक विशेष कार्यक्रम का आयोजन किया. जिसमें आईएसपी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) एवी कमलाकर ने "लीडरशिप फोरम @ आईएसपी" कार्यक्रम को लॉन्च किया. फोरम लॉन्च कार्यक्रम का उद्देश्य सीईओ श्री कमलाकर के दृष्टिकोण से प्रेरित होकर कंपनी के शीर्ष नेतृत्व को एक साथ लाना हैं.

  • लाखों का सरिया गायब करने के आरोप में चार ट्रक चालक गिरफ्तार

    दुर्गापुर थाना की पुलिस ने डीएसपी में कार्य कर रही निजी कंपनी का लाखों का सरिया गायब करने के आरोप में चार ट्रक चालकों को हिरासत में लिया. शुक्रवार आरोपियों को दुर्गापुर महकमा अदालत में पेश किया गया, जहां सुनवाई के दौरान सभी की जमानत नामंजूर हो गई. आरोपियों को 5 दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया.

  • सुरक्षा कर्मियों की छंटनी के विरोध में जीईईसीएल के समक्ष धरना

    श्रमिकों की लगातार छंटनी एवं 26 दिनों के स्थान पर 21 दिन काम देने के विरोध में मेयर परिषद सदस्य (सफाई) लखन ठाकुर के नेतृत्व में सुरक्षा कर्मियों ने कन्यापुर स्थित ग्रेट इस्टर्न एनर्जी कॉर्पोरेशन लिमिटेड के कार्यालय के समक्ष धरना दिया. एमएमआईसी श्री ठाकुर ने कहा कि जीईईसीएल प्रबंधन साल दर साल सुरक्षा कर्मियों की छंटनी कर रहा है.

  • आसनसोल मंडल के सीतारामपुर-झाझा सेक्शन में विकासमूलक कार्य

    आसनसोल मंडल द्वारा रविवार को सीतारामपुर-झाझा सेक्‍शन पर अप दि‍शा में 06:45 बजे से 10:45 बजे तक चार (4) घंटे के लिए माल-गाड़ियां चलायी जायेंगी. फलस्‍वरूप कोचिंग पर निम्नानुसार प्रभाव पड़ेगा.

  • विश्वभारती विश्वविद्यालय में एसएफआइ सदस्यों पर हमला

    विश्व भारती शांतिनिकेतन में वाम समर्थित एसएफआइ छात्र नेताओं पर हमले का मामला सामने आया है. कई छात्र नेता गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना से विश्व भारती विश्वविद्यालय परिसर में तनाव की स्थिति है. छात्र संगठन के नेता स्वप्निल मुखोपाध्याय तथा फाल्गुनी पान को विश्वविद्यालय के अस्पताल में भर्ती कराया गया है. घटना को लेकर वाम छात्र संगठन की ओर से अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) पर आरोप लगाया गया है. मुख्य आरोपी एबीवीपी नेता अचिंतो बागदी समेत अन्य के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.

  • आसनसोल व दुर्गापुर शहर में रात्रि बस परिसेवा शुरू की जायेगी

    आसनसोल और दुर्गापुर रेलवे स्टेशन से रातभर शहर में बस परिसेवा आरम्भ करने का निर्णय गुरुवार को सड़क परिवहन प्राधिकरण (आरटीए) पश्चिम बर्दवान जिला की बोर्ड मीटिंग में लिया गया.

  • दिलीप घोष पर एफआइआर दायर

    एनआरसी व सीएए का प्रतिवाद करने वालों पर गोली मारने के वक्तव्य को लेकर प्रदेश भाजपा अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ बीरभूम जिले के रामपुरहाट थाने में गुरुवार को डीवाइएफआइ की ओर से मामला दायर किया गया है. डीवाइएफआइ के जिला सभापति कॉमरेड अमिताभ सिंह, राणा लेट तथा आफताब हुसैन ने उक्त मामला दर्ज कराया है.

  • किराना दुकान में चोरी

    कोकोवेन थाना अंतर्गत सागरभांगा के हाउसिंग कॉलोनी स्थित एक किराने की दुकान में बीती रात चोरी की घटना से आसपास के लोगों में भय व्याप्त हो गया है. सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है. अभी तक इस मामले में पुलिस किसी को गिरफ्तार नहीं कर पायी है.

  • आर्थिक रूप से कमजोर छात्रों की मदद करेगी फिट्जी फॉर्चुनेट 40

    आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के मेधावी छात्रों को आईआईटी-जेईई के लिए ट्रेनिंग देने के लिए देश के प्रीमियर इंस्टीट्यूट फिटजी द्वारा फॉर्चुनेट 40 प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है. रविवार, 2फरवरी 2020 को यह आयोजित की जाएगी. फिटजी के निदेशक श्री आर. एल. त्रिखाने कहा की आईआईटी में प्रवेश की प्रतियोगिता समय के साथ कठिन होती जा रही है.

  • कोल कर्मियों की लंबित मांगें पूरी करने की कवायद

    कोल इंडिया एपेक्स जेसीसी एवं मानकीकरण समिति की बैठक में ग्रेच्युटी समेत अन्य मुद्दों पर चर्चा की जाएगी उक्त आशय की जानकारी एचएमएस के महामंत्री सह मानकीकरण समिति के सदस्य शिवाकांत पांडेय ने दी . उन्होंने कहा कि कोल इंडिया के चेयरमैन एके झा 31 जनवरी को सेवानिवृत्त होंगे,

  • तिलकुट, लाई बांट कर किया खुशी का इजहार

    मिशन इंद्रधनुष के तत्वाधान में ईसीएल मुख्यालय परिसर में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जिसमें सभी धर्म के लोगों ने भाग लिया. मौके पर ईसीएल के निदेशक कार्मिक विनय रंजन ने कार्यक्रम का उद्घाटन किया. इस अवसर पर महाप्रबंधक कार्मिक पीके श्रीवास्तव,

  • मधुपुर-आनंद विहार-मधुपुर बाबा वैद्यनाथधाम देवघर साप्ताहिक सुपरफास्ट एक्सप्रेस का शुभारंभ

    दो नयी ट्रेनों 22465/22466 मधुपुर-आनंद विहार-मधुपुर बाबा वैद्यनाथधाम देवघर साप्‍ताहिक सुपरफास्‍ट एक्‍सप्रेस एवं 22459/22460 मधुपुर-आनंद विहार-मधुपुर बाबा वैद्यनाथधाम देवघर साप्‍ताहिक हमसफर एक्‍सप्रेस की यात्रा का शुभारंभ 14.01.2020 को हुआ.

  • आधी रात को छात्र संगठन के नेताओं पर हमले के बाद शांतिनिकेतन में तनाव, SFI ने किया प्रदर्शन

    पानागढ़ : दिल्ली में अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) और जवाहरलाल यूनिवर्सिटी (JNU) में छात्र संगठनों के बीच हुई झड़प पश्चिम बंगाल पहुंच गयी है. बुधवार की देर रात शांतिनिकेतन विश्वविद्यालय में एनआरसी और सीएए के खिलाफ रणनीति बना रहे एक छात्र संगठन के सदस्यों पर जानलेवा हमला हुआ. इस मामले में साबिर अली, अचिंतो बागदी और एक अन्य छात्र को चिह्नित किया गया है. वामदलों के छात्र संगठन स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की छात्र इकाई अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (ABVP) के छात्रों पर उनके नेताओं पर हमले का आरोप लगाया है. हमले में एसएफआइ के कई नेता गंभीर रूप से घायल हुए हैं. घटना के बाद से शांतिनिकेतन में उत्तेजना है.

  • वार्ड 42 : एसबी गराई रोड में नालियां जाम, कूड़े का भंडार

    नगर निगम के वार्ड संख्या 42 अंतर्गत एसबी गराई रोड इलाके में सफाई व्यवस्था का हाल बेहाल है. जगह-जगह फैली गंदगी और नालियों के जाम होने से इलाके के लोगों की समस्या चरम पर है. प्रशासनिक सफाई व्यवस्था को लेकर लोगों में भारी नाराजगी है. वार्ड के पार्षद दयामय राय का दावा है कि वार्ड में सफाई व्यवस्था की हालत सामान्य है. जमीनी हकीकत में उनका यह दावा सच्चाई से परे है.

  • तालाबों की रखवाली और भूमिगत जल स्तर बढ़ाने को लेकर जिलाशासक ने की बैठक

    जिलाशासक शशांक सेठी ने बुधवार को जिले में निविदा के लिए चिन्हित 21 तालाबों की नीलामी और अबैध रूप से हो रही तालाबों की भराई के मुद्दे को लेकर जल निकाय प्रबंधन पर भूमि और मत्स्य विभाग के आधिकरियों के साथ जिला मुख्यालय में बैठक की. जिले के कांकसा प्रखण्ड में सबसे अधिक तालाब भराई की शि

  • स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए इसीएल ने पूर्व रेलवे व राइट्स से मिलाया हाथ

    पश्चिम बंगाल के रेलवे स्टेशनों पर स्वच्छता को बढ़ावा देने के लिए ईस्टर्न कोलफिल्ड्स लिमिटेड (ईसीएल) ने पूर्व रेलवे और राइटस के साथ एमओयू किया. इसके तहत राज्य के 100 स्टेशनों पर शौचालयों का निर्माण किया जाएगा. प्रत्येक शौचालय ब्लॉक में सात आधुनिक शौचालय रहेंगे,

  • मकर संक्रांति पर कवि जयदेव की जन्मभूमि पर लाखों पुण्यार्थियों ने लगायी डुबकी

    बीरभूम जिले के जयदेव केंदुली स्थित अजय नदी में बुधवार सुबह कदम खंडित घाट पर लाखों पूर्णार्थियो ने डुबकी लगायी. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किये गये थे. जगह जगह सीसीटीवी कैमरा, अग्निशमन सुरक्षा के लिए व्यापक व्यवस्था किये गये थे. गौरतलब है कि नदी के किनारे गीत गोविंद के रचयिता कवि जयदेव का जन्म स्थान है.

  • वार्ड 47 : जहां-तहां लगा है कचरों का अंबार

    नगर निगम के वार्ड संख्या 47 में कूड़ेदान की कमी और जर्जर कूड़ेदान के कारण कचड़ा चारों ओर बिखरा पड़ा है. कचड़ों की नियमित सफाई न होने से यह आवारा पशुओं का चारागाह बन गया है. नालियों की सफाई नहीं होने से इसकी सड़न से इलाके में फैले दुर्गंध से लोग परेशान हैं.

  • बस की चपेट में आने से दो युवकों की मौत

    रानीगंज थाना क्षेत्र के गिरजापाड़ा मोड के समीप राष्ट्रीय राजमार्ग 60 के रानीगंज मेदिनीपुर रोड पर बस के धक्के से साइकिल पर सवार दो युवकों की मृत्यु हो गयी. इसके बाद आक्रोषित जनता ने पथावरोध शुरू कर दिया. घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय थाना पुलिस वहां पहुंची और शव को कब्जे में लेकर

  • महिलाओं व बुजुर्गों की सुरक्षा के लिए लांच होगा एप

    वर्ष 2005 में देश के सबसे युवा भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी बनकर यूथ आईकॉन के रूप में चर्चित पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन ने कहा कि युवाओं को सही दिशा देने के लिए कमिश्नरेट पुलिस कैरियर काउंसिलिंग करने का कार्य आरम्भ करेगी, जिसमें आईपीएस आधिकारी, आईएएस अधिकारी, चिकित्सक, चार्टर्ड अकाउंटेंट आदि सभी मिलकर इलाके के युवाओं के कैरियर गढ़ने की दिशा सही सुझाव देंगे.

  • इस्को स्टील प्लांट ने उत्पादन में बनाया नया रिकॉर्ड

    सेल आईएसपी के शानदार प्रदर्शन से की साल की शुरुआत करते हुए जनवरी महीने में कई विभागों ने उत्पादन का नया रिकॉर्ड बनाया. संयंत्र के बीओएफ विभाग ने बीते 13 जनवरी को एक दिन में उच्चतम 56 हीट बनाया.

  • कम हुई पतंगबाजी, थम गया 'वो काटा' का शोर

    शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे मकर संक्रांति हो, 26 जनवरी या फिर 15 अगस्त. यहां के लोगों पर पतंगबाजी का खुमार रहता था. एक तरफ से लंबे कन्नों से बंधी तिरंगा, चांद-तारा जैसी तरह तरह की पतंगे आसमान से बातें किया करती थीं. सामने वाले की पतंग काटना और बाजू वाले

  • ऊर्जा क्षेत्र में कोयला की उपयोगिता बनी रहेगी : प्रेम सागर

    ईसीएल अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक प्रेम सागर मिश्रा ने कहा कि ऊर्जा क्षेत्र में कोयला की उपयोगिता बनी रहेगी. कोयला के आयात को कम से कम करने तथा 100 प्रतिशत गुणवत्ता वाले कोयले का उत्पादन प्रमुख चुनौती है. कोल ब्लॉकों के विकास एवं कोयला उत्पादन को लेकर सरकार की ओर से उठाये गये कदम सराहनीय हैं. कोल ब्लॉकों के आवंटन व जल्द उत्पादन पर जोर देने की आवश्यकता है.

  • पानागढ़ के गांगुली ऑटोमोबाइल शोरूम भवन पर बैंक का कब्जा

    पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा थाना के पानागढ़ बाजार एआईसी कार्यालय के पास ही मौजूद गांगुली ऑटोमोबाइल शोरूम के बंद भवन को सोमवार ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स ने कब्जा कर लिया. इस दौरान बैंक के अधिकारी समेत कक्षा थाना पुलिस तथा कांकसा के वीडियो सुदीप्त भट्टाचार्य आदि अधिकारी उपस्थित थे.

  • पुलकार वाहन पलटने से एक दर्जन छात्र जख्मी

    दुर्गापुर इस्पात नगर के काशीराम रोड संलग्न रोटरी के समीप सोमवार स्कूली बच्चों को ले जा रहा पुलकार वाहन अनियंत्रित होकर पलट गयी. वाहन पलटने से करीब एक दर्जन छात्र जख्मी हो गये. राहगीरों के सहयोग से वाहन में फंसे सभी छात्रों को बाहर निकाला गया एवं इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया. हादसे में करीब 12 छात्र घायल हुए हैं.

  • भाजपा नेता ने आदिवासियों को दिये वाद्य यंत्र

    पुनिआटी स्थित एक अति पिछड़ा हुआ आदिवासी क्षेत्र में बदना पर्व के मौके पर आदिवासी समुदाय की महिलाओं को साड़ी एवं युवाओं को वाद्ययंत्र देकर उनके चेहरे पर मुस्कान देने का प्रयास भाजपा नेता जिला सचिव संतोष सिंह ने किया. भाजपा जिला सचिव ने कहा कि पुनिआटी के आदिवासी क्षेत्र सबसे पिछड़े हुए क्षेत्र में जाना जाता है.

  • जिले में पांच माह में डेंगू से तीन की मौत, प्रशासन सकते में

    जिले में पिछले पांच माह में डेंगू से हुई तीन मौत को लेकर प्रशासन सकते में है. सितम्बर 2019 में दुर्गापुर के मायाबाजार पोरसा की निवासी नीलांजना गाईन (14), दिसम्बर 2019 में आसनसोल नगर निगम के वार्ड संख्या 31 अंतर्गत अकुरियापाड़ा निवासी राजेन्द्र सिंह (56) और रविवार को जामुड़िया प्रखण्ड के हिजलगोड़ा ग्राम पंचायत अंतर्गत दरबारडांगा निवासी आरती हेम्ब्रम (35) की मौत डेंगू से होने की पुष्टि हुई है.

  • दूसरी बार हेल्थ वर्ल्ड अस्पताल पर मामला दर्ज

    दुर्गापुर के गांधी मोड़ स्थित हेल्थ वर्ल्ड अस्पताल के चिकित्सकों पर इलाज में लापरवाही बरतने का मामला लगातार बढ़ता जा रहा है. वर्ष के शुरूआत दो जनवरी को हुए अस्पताल के खिलाफ दुर्गापुर अदालत में मामला दर्ज होने के 11 दिन के बाद ही सोमवार दुर्गापुर अदालत में दूसरी बार मामला दर्ज कराया गया.

  • सीडीआई ब्लास्ट : जांच के िलये आईएनटीटीयूसी का प्रदर्शन

    दुर्गापुर इस्पात संयंत्र के ब्लास्ट फर्नेस के कोलडस्ट इंजेक्ट (सीडीआई ) यूनिट में रविवार की हुए हादसे को लेकर तृणमूल समर्थित आईएनटीटीयूसी ट्रेड यूनियन की ओर से सोमवार प्लांट के जीएम कार्यालय का घेराव किया गया, प्रदर्शनकारियों द्वारा जीएम कार्यालय का घेराव किये जाने से तनाव व्याप्त हो गया.

  • 20 से 26 जनवरी तक आयोजित होगा मेजिया पुस्तक मेला

    हर वर्ष की भांति इस बार में मेजिया पुस्तक मेला का आयोजन किया जा रहा है, जो इस वर्ष 20 से 26 जनवरी तक मेजिया हाई स्कूल के प्रांगण में आयोजित होगा. इसकी जानकारी सोमवार को बांकुड़ा शहर में प्रेस बैठक के दौरान मेला कमेटी की ओर से दी गयी है.

  • बैंक अधिकारी की सूझ-बूझ से साइबर ठगी का शिकार होने से बची ग्राहक

    बैंक ऑफ बड़ौदा आसनसोल के चीफ मैनेजर संजय कुमार सिंह की तत्परता से राम किशुन डंगाल निवासी बैंक की ग्राहक खुशबु वर्मा साइबर ठगों के झांसे में आने से बची और अपने मेहनत की कमाई से बैंक खाते में जमा राशि लूटने से बचा पायी.

  • मकर संक्रांति को लेकर सजा बाजार

    शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके में मकर संक्रांति के नजदीक आने पर बाजार में गुड़ व मेवा की खरीदारी बढ़ गयी है. दुकानों पर तिल व मेवा की मांग बढ़ गयी है, जिससे बाजार में भीड़ नजर आने लगी है.

  • पार्थ ने फिर की राज्यपाल की आलोचना

    कोलकाता : राज्य के शिक्षा मंत्री व तृणमूल नेता पार्थ चटर्जी ने एक बार फिर राज्यपाल जगदीप धनखड़ की आलोचना की है. रविवार को बेहला में आयोजित एक कार्यक्रम में संवाददाताओं से मुखाबित हुए श्री चटर्जी ने कहा कि राज्यपाल हर एक मुद्दे पर बयान देने से नहीं चूकते हैं. यदि वे ऐसा नहीं करें तो उन्हें लोगों से और ज्यादा सम्मान मिलेगा.

  • बंगाल से बाघ पहुंचा झारखंड, आतंक

    खड़गपुर : झाड़ग्राम के मालावती जंगल में करीबन सात दिन पहले बाघ के पांव के निशान पाये गये थे. बाघ पकड़ने की टीम भी जंगलमहल इलाके में मौजूद है. जिस कारण ग्रामीणों में दहशत थी, लेकिन रविवार को वन विभाग का कहना है कि बंगाल और झारखंड राज्य के बीच जंगल सटे होने के कारण बाघ बंगाल से सीधे झारखंड राज्य में प्रवेश कर गया है.

  • एफआरएस तकनीक से स्टेशन में दाखिल होते ही अपराधियों की होगी पहचान

    आसनसोल : आसनसोल और दुर्गापुर स्टेशन परिसर में दाखिल होने वाले अपराधियों के अच्छे दिन जल्द खत्म होने वाला है. स्टेशन में दाखिल होते ही अपराधियों की पहचान के लिए चार माह के अंदर दोनों स्टेशनों पर फेशियल रिकॉगनाइजेशन सिस्टम (एफआरइस) के तहत कार्य आरंभ हो जाएगा. इस प्रणाली में अपराधी का चेहरा सीसीटीवी कैमरा में आते ही कंट्रोल रूम में सिंगल आरम्भ हो जाएगा. जिससे रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) आसानी से अपराधी को गिरफ्तार कर सकेंगे.

  • डीएसपी में सीडीआइ ब्लास्ट होने से एक अधिकारी सहित चार श्रमिक झुलसे

    दुर्गापुर : दुर्गापुर इस्पात संयंत्र (डीएसपी) में रविवार सुबह पहली पाली में कोलडस्ट इंजेक्ट (सीडीआई) ब्लास्ट होने से उपप्रबंधक मनीष मीणा, स्थायी कर्मी सुजय घटक, सुब्रत बाला, ठेका श्रमिक संजीत कुंडू और नासिर आलम आग की चपेट में बुरी तरह झुलस गए. तत्काल उन्हें डीएसपी अस्पताल में ले जाया गया.

  • वार्ड संख्या 85 में 25 हजार की आबादी पर मात्र 13 सफाईकर्मी

    आसनसोल : नगर निगम के वार्ड संख्या 85 अंतर्गत प्रशासनिक सफाई व्यवस्था को लेकर लोगों में भारी नाराजगी है. कूड़ेदान की कमी के कारण हर क्षेत्र में गंदगी की भरमार है. पार्षद शिवदास चटर्जी ने कहा कि नगर निगम से प्राप्त संसाधनों का बेहतर उपयोग कर इलाके में सफाई व्यवस्था दुरुस्त रखने का कार्य किया जा रहा है. 25 हजार की आबादी वाले इस वार्ड में सिर्फ 13 सफाई कर्मी हैं. ऐसे में हर क्षेत्र को साफ रखना चुनौती भरा कार्य है.

  • बिना हेलमेट के निकले लोगों को पुलिस ने गुलाब फूल देकर किया जागरूक

    दर्गापुर के सिटी सेंटर अड्डा कार्यालय समीप शनिवार सुचेतना फाउंडेशन एवं आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट ट्रैफिक पुलिस के सहयोग से सेफ ड्राइव सेव लाइफ तहत जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम के तहत खासकर जो लोग बाइक पर हेलमेट नहीं पहने हुए थे या गाड़ी के पीछे बैठे हुए थे,

  • ड्यूटी के दौरान ठेका श्रमिक की मौत

    दुर्गापुर शहर के कोकोवेन थाना अंतर्गत नव सागरभांगा स्थित जय बालाजी यूनिट चार में शनिवार की सुबह मशीन की चपेट में आने से ठेका कर्मी प्रशांत आकुली (30) की मौत हो गई. मौत की खबर मिलते ही प्लांट में कार्य कर रहे श्रमिक आक्रोशित हो गए एवं मुआवजे की मांग करते हुए शव को गेट के समक्ष रखकर विरोध प्रदर्शन करने लगे.

  • पूरे विश्व में 1300 मिलियन लोग हिंदी बोलते, जानते और समझते हैं

    इसीएल के कार्मिक निदेशक विनय रंजन ने कहा कि हिंदी में सभी भाषाएं समाहित हैं. इसीएल प्रबंधन हिंदी के प्रचार प्रसार के लिए लगातार विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर रहा है. शिल्पांचल में हिंदी को समृद्ध बनाने के लिए प्रबंधन काजी नजरूल यूनिवर्सिटी (केएनयू) के साथ कदम से कदम मिलाकर चलेगा.

  • द्वारकेश्वर नदी को प्रदूषण से बचाने के लिए कवायद तेज

    बांकुड़ा शहर की द्वारकेश्वर नदी को बचाने के लिए कवायद तेज हो गयी है. जिले के 18 संगठनों ने इस काम का बीड़ा उठाया है. बाँकुड़ा शहर के द्वारकेस्वर नदी को प्रदूषित होने से बचाने के उद्देश्य से जिले के 18 संगठन आगे बढ़े. इस नदी के ऊपर विगत दो महीने से किसी धार्मिक कार्यक्रम के लिए बड़े

  • हाथियों के तांडव से ग्रामवासी आतंकित

    जिले के विष्णुपुर रेंज अंतर्गत नूतनग्राम में हाथियों के झुंड ने तांडव मचाते हुए बड़े पैमाने पर सब्जी की फसलों को नुकसान पहुंचाया. वन विभाग के मुताबिक हाथियों के झुंड में 6 शावक सहित कुल 30 हाथी हैं. हाथियों के तांडव से इलाके के लोग आतंकित हैं. वन विभाग सूत्रों के अनु

  • हल्दिया : ट्रक-कार में भिड़ंत, चार की मौत

    बुधवार की देर रात दीघा जा रही कार के साथ ट्रक की हुई भिड़ंत में चार लोगों की मौत हो गयी. मृतकों में कार में सवार पर्यटक थे. यह दुर्घटना तमलुक थाना क्षेत्र के रामता स्थित 41 नंबर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुई. हादसे में कार में सवार दो लोग गंभीर रूप से जख्मी हुए हैं, जिनका इलाज चल रहा है.

  • नैक के मूल्यांकन में बीबी कॉलेज को मिला बी-प्लस का दर्जा

    राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद (नैक) की नयी मूल्यांकन पद्धति में बीबी कॉलेज जिले का पहला कॉलेज बना जिसे बी-प्लस का दर्जा प्राप्त हुआ. कॉलेज प्रिंसिपल डॉ अमिताभ बासु ने इसे कॉलेज के लिए बड़ी उपलब्धि बताते हुए इससे कॉलेज में शैक्षणिक गतिविधियों एवं विकासमूलक कार्यों में गति आने का दावा किया.

  • खुलेआम धूम्रपान के खिलाफ पुलिस का अभियान

    पूर्व बर्दवान जिले के कटवा शहर में खुलेआम सार्वजनिक रूप से सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने वालों की अब खैर नहीं. महकमा पुलिस ने धुम्रपान करने वालों के खिलाफ शहर के विभिन्न इलाकों में जहां पोस्टर चिपका कर जागरूक करने की कोशिश की है, वहीं सार्वजनिक स्थलों पर धूम्रपान करने वालों को तत्का

  • घर में जल रहे चूल्हे की गैस से दम घुट कर इसीएल कर्मी की मौत

    अंडाल थाना के उखड़ा पुलिस आउटपोस्ट अंतर्गत शारदा पल्ली निवासी व इसीएल कर्मी सोनाई लोहार (48) की मौत बुधवार रात को घर में जल रहे चूल्हे की गैस से दम घुंटकर हो गयी. वह केंदा एरिया अंतर्गत सिदुली कोलियरी में जनरल मजदूर के पद पर कार्यरत थे. घटना में उनकी पत्नी मिठू लोहार (38) को गंभीर हालत में दुर्गापुर के निजी अस्पताल में दाखिल कराया गया है.

  • इंटरनेट सेवा ठप होने से ग्राहक परेशान

    उखड़ा बाजार स्थित पोस्ट ऑफिस एवं एलआईसी कार्यालय में विगत 3 दिनों से बीएसएनएल की इंटरनेट सेवा ठप होने के चलते ग्राहकों को सुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है. जिस कारण उखड़ा ब्रांच की ओर से बीएसएनएल के डीजीएम कोलकाता शाखा आसनसोल एवं उखड़ा बीएसएनएल शाखा में शिकायत दर्ज करायी गयी है.

  • हड़ताल से लगभग 12 हजार टन उत्पादन प्रभावित

    इसीएल के निदेशक कार्मिक विनय रंजन ने कहा कि एक दिवसीय हड़ताल से इसीएल का उत्पादन पर थोड़ा असर पड़ा है. उससे ज्यादा असर बारिश के कारण पड़ा. उन्होंने कहा कि हड़ताल से लगभग बारह हजार टन उत्पादन प्रभावित हुआ जबकि बारिश से 22 हजार टन का उत्पादन प्रभावित हुआ है.

  • मकर संक्रांति पर बढ़ी घेवर की मांग

    मकर संक्रांति के मौके पर बांकुड़ा के विभिन्न बाजारों में घेवर की मांग देखी जा रही है. खासकर मारवाड़ी समुदाय में इसकी मांग देखी जा रही है. मकर संक्रांति पर स्वादिष्ट पकवान घेवर की जरूरत होती है एवं अन्य कार्यक्रमों में भी इसका उपयोग किया जाता है. लेकिन मकर संक्रांति पर घेवर बनने का अलग महत्व है साथ ही तिल के लड्डू व तिलकुट का भी विशेष महत्व है.

  • मौसम का बिगड़ा मिजाज, ठिठुरे लोग

    शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके में मौसम ने एक बार फिर से पलटी मारी. बुधवार की देर शाम अचानक हुई बारिश ने हवा में ठंडक घोल दिया. रुक-रुककर होती रही बारिश से पारे में गिरावट आई. मौसम का मिजाज गुरुवार को भी बिगड़ा रहा. गुरुवार की सुबह भी बारिश हुई. दिन भर काली घटाएं छाई रहीं.

  • हड़ताल से लगभग 12 हजार टन उत्पादन प्रभावित

    इसीएल के निदेशक कार्मिक विनय रंजन ने कहा कि एक दिवसीय हड़ताल से इसीएल का उत्पादन पर थोड़ा असर पड़ा है. उससे ज्यादा असर बारिश के कारण पड़ा. उन्होंने कहा कि हड़ताल से लगभग बारह हजार टन उत्पादन प्रभावित हुआ जबकि बारिश से 22 हजार टन का उत्पादन प्रभावित हुआ है.

  • मकर संक्रांति पर बढ़ी घेवर की मांग

    मकर संक्रांति के मौके पर बांकुड़ा के विभिन्न बाजारों में घेवर की मांग देखी जा रही है. खासकर मारवाड़ी समुदाय में इसकी मांग देखी जा रही है. मकर संक्रांति पर स्वादिष्ट पकवान घेवर की जरूरत होती है एवं अन्य कार्यक्रमों में भी इसका उपयोग किया जाता है. लेकिन मकर संक्रांति पर घे

  • शिल्पांचल में बंद का मिलाजुला असर

    16 सूत्री मांगों को लेकर केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा बुधवार को भारत बंद का शिल्पांचल में मिलाजुला असर रहा. आसनसोल बाजार में अधिकांश दुकानें बंद रहीं. निजी बसों का परिचालन पूर्ण रूप से ठप रहा. सरकारी बसों की परिसेवा चालू रहीं. दुकान बंदी को लेकर आसनसोल बस्तीन बाजार में दो गुटों में आपसी विवाद को लेकर भारी पुलिस बल की तैनाती की गयी.

  • बंद का कोयला उद्योग पर नहीं पड़ा खास असर

    केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा बुधवार को बुलाई गई देशव्यापी एक दिवसीय हड़ताल का असर कोयला उधोगों पर कोई खासा असर नहीं पड़ा. बाजार, बैंक, स्कूल व अन्य प्रतिष्ठान खुले रहे. वहीं बड़े वाहनों का परिचालन ठप रहा. सरकारी बसें एवं छोटे वाहन का परिचालन जारी रहा.

  • दो आरोपी गिरफ्तार, 12 दिनों की पुलिस रिमांड

    हीरापुर थाना क्षेत्र अंतर्गत आजाद नगर निवासी शहनवाज मल्लिक हत्याकांड में आसनसोल साऊथ थाना पुलिस ने दो आरोपियों, रहमतनगर बर्नपुर निवासी दिलशाद आलम और महिशिला कॉलोनी निवासी तापस बनर्जी को मंगलवार रात को उनके घर से गिरफ्तार किया.

  • वार्ड नंबर छह में ग्यारह हजार मतदाता पर सिर्फ पांच सफाई कर्मी

    आसनसोल नगर निगम के वार्ड नंबर छह में सफाई कर्मियों की भारी कमी के कारण इलाकों की नियमित सफाई नहीं होने से इलाके में गंदगी की भरमार है. कूड़ेदान की कमी के कारण लोग कहीं भी कूड़ा फेंकने को विवश हैं. नालियों की सफाई ना होने के कारण अधिकांश नालियां ओवरफ्लो हो हो रही हैं.

  • हड़ताल के बीच हमसफर ट्रेन में महिला ने शिशु को दिया जन्म, रेल प्रशासन ने की मदद

    बुधवार को भारत बंद के मध्य ही वीरभूम जिले के रामपुरहाट रेलवे स्टेशन पर आकर रुकी हमसफर एक्सप्रेस ट्रेन में एक महिला यात्री द्वारा शिशु को जन्म दिए जाने का मामला प्रकाश में आया है. बताया जाता है कि रेल प्रशासन की तत्परता के कारण प्रसव पीड़ा से कराह रही महिला की मदद की गई. बताया जाता है कि अ

  • हुगली की नॉर्थब्रूक जूट मिल में तालाबंदी, तीन हजार श्रमिक बेरोजगार

    नॉर्थब्रूक जूट मिल में तालाबंदी हो गयी है. इससे तीन हजार मजदूर बेरोजगार हो गये हैं. मंगलवार सुबह मिल गेट पर वाइस प्रेसिडेंट (एडमिनिस्ट्रेशन) सुदीप गुप्ता ने सस्पेंशन ऑफ वर्क का नोटिस चस्पा करवा दिया. नोटिस में तालाबंदी के लिए वाइंडिंग डिपार्टमेंट के मजदूरों को जिम्मेवार ठहराया गया है. नोटिस में कहा गया है कि समस्या के समाधान के लिए 27 और 30 दिसंबर 2019 को डिप्टी लेबर कमिश्नर, चंदननगर के यहां बैठक हुई.

  • वार्ड नंबर 91 में सफाई को लेकर प्रशासनिक उदासीनता से लोगों में भारी नाराजगी

    आसनसोल नगर निगम के वार्ड नंबर 91 में कूड़ेदान की भारी कमी तथा नियमित सफाई ना होने के कारण लोगों में भारी नाराजगी है. नालियों की भी नियमित नहीं होना लोगों के लिए सबसे बड़ी समस्या बनी हुई है. ब्लीचिंग पावडर तथा कीटनाशक का छिड़काव नियमित नहीं होने से मच्छर लोगों के लिए समस्या का कारण बन गए हैं.

  • आज ट्रेड यूनियनों की हड़ताल, जन-जीवन हो सकता है प्रभावित

    केंद्र सरकार की आर्थिक नीतियों एवं एनआरसी, सीएए के विरोध में सेंट्रल ट्रेड यूनियनों के बुधवार को बुलायी गयी देशव्यापी हड़ताल से शिल्पांचल में जन-जीवन प्रभावित होने की संभावना है. बुधवार के हड़ताल में बसें, कुछ बैँक शाखाओं, एटीएम काउंटर आदि के बंद रहने से यातायात एवं आर्थिक परिसेवाएं सामान्य रूप से प्रभावित होंगी.

  • शीतलहरी और ठंड के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त

    उत्तर भारत में ठंड में लोग बेकाबू है. वहीं दक्षिण बंगाल के पश्चिम बर्दवान के कई इलाकों में ठंड ने अपना असर बढ़ा दिया है. पानागढ़ सहित कई इलाकों में ठंड के कारण जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. दार्जिलिंग व कलिम्पोंग के बाद सबसे ज्यादा ठंड मंगलवार सुबह पानागढ़ में देखने को मिली.

  • चौथे दिन भी नहीं मिला सुष्मिता का शव

    स्कूल छात्रा सुष्मिता गोप का शव चौथे दिन भी एनडीआरएफ की टीम इसीएल के सोदपुर एरिया के रानीपुर कोलियरी के बंद पड़ी खादन से निकालने में असफल रही. इसके साथ ही स्थानीय लोगों का एनडीआरएफ से उम्मीद खत्म होने लगी है. सोमवार को भी स्थानीय लोगों की भीड़ यहां जुटी हुई थी.

  • सड़क हादसे में स्कूल छात्र की मौत, पथावरोध

    सड़क हादसे में एक स्कूल छात्र की मौत के बाद स्थानीय लोगों ने मुआवजा एवं यातायात नियंत्रित करने की मांग को लेकर घंटों सड़क जाम किया. सोमवार सुबह पुरुलिया जिले के काशीपुर थाना अंतर्गत काशीपुर मुख्य बाजार के समक्ष यह दुर्घटना हुई. पुलिस ने मृतक छात्र का नाम सुमन्तो कोईबरतो (13) बताया है.

  • जेएनयू की घटना के खिलाफ दुर्गापुर रेल लाइन पर एसएफआई का प्रदर्शन

    बीते रविवार दिल्ली के जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) कैंपस में घुसकर नकाबपोश लोगों द्वारा छात्र संगठन की अध्यक्षा आईसी घोष समेत विश्वविद्यालय के कई छात्र एवं शिक्षक घायल हो गए हैं. घटना को लेकर जेएनयू विश्वविद्यालय में जहां छात्र संगठन द्वारा लगातार आंदोलन जारी है, वहीं घटने की आंच दुर्गापुर के विभिन्न जगहों पर देखने को मिली. शहर के मोचीपाड़ा स्थित आईटीआई के छात्रों द्वारा घटना के खिलाफ विरोध रैली निकाली गई.

  • कूड़ेदान की कमी से तालाब को ही बना डाला कूड़ेदान

    नगर निगम के वार्ड संख्या 60 अंतर्गत विभिन्न इलाकों में सफाई की लचर व्यवस्था के कारण जगह-जगह कूड़े का ढ़ेर लोगों के लिए समस्या का कारण बन गया है. कूड़ेदान न होने से लोग तालाब को ही कूड़ेदान में तब्दील कर दिया है. जिससे तालाब के अस्तित्व पर खतरा मंडराने लगा है.

  • एनडीआरएफ की टीम भी सुष्मिता की तलाश में विफल

    नितुरिया : इसीएल सोदपुर एरिया अंतर्गत परित्यक्त रानीपुर इंक्लाइन में रविवार सुबह छह बजे से राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) की 20 सदस्यीय टीम सुष्मिता गोप की तलाश आरम्भ की. वाटर सकिंग, डीप ड्राइवर की प्रक्रिया अपनाने के बाद भी सुष्मिता का कुछ पता नहीं चला. डीप ड्राइवर इंक्लाइन में 65 फीट की गहराई तक जाने पर ही अस्वस्थ्य हो जाने से उन्हें बाहर निकाल लिया गया. टीम के प्रभारी चिन्मय कतियान ने कहा कि वर्षों से बंद इंक्लाइन के पानी में जहरीली गैस का रिसाव होने से 65 फीट की गहराई तक जाने पर ही डीप ड्राइवर अस्वस्थ्य हो गये. उन्होंने संभावना जतायी कि सुष्मिता का शव अंदर है तो प्राकृतिक तरीके से 72 घंटे के अंदर स्वतः फूलकर ऊपर आ जायेगा.

  • पांच रुपये में दोपहर का भोजन आज से शुरू

    आसनसोल : स्थानीय सामाजिक संस्था संस्कार द्वारा सुलभ आहार परियोजना का उद्घाटन रविवार को गोधुली मोड़ स्थित शनि मंदिर में हुआ. संस्कार संस्था एवं परियोजना का विधिवत उद्घाटन बीते मंगलवार को मेयर जितेंद्र तिवारी ने किया था. आज इस परियोजना का शुभारंभ गरीबों को मुफ्त में खाना खिलाकर किया गया.

  • कोयला खदान पर फिर मंडराने लगे काले बादल

    मुकेश तिवारी, पानागढ़ : वीरभूम जिले के दक्षिण पश्चिम प्रांत में मौजूद देउचा पचामी कोयला खदान जो कि विश्व का द्वितीय वृहत्तम कोयला खदान माना जाता है. राज्य सरकार जल्द ही उक्त कोल ब्लॉक में उत्पादन कार्य शुरू करने जा रही है. लेकिन इससे पहले ही देउचा पचामी कोयला खदान पर काले बादल मंडराने लगे हैं. वाम संगठन समेत पांच गण संगठन ने अहम बैठक कर साफ तौर पर इंगित कर दिया है कि देउचा कोयला खदान तभी चालू हो पाएगा जब स्थानीय लोगों को पैकेज के अनुसार पुनर्वासन तथा काम की सुविधा मिलेगी.

  • मेले में मानसिक रोगियों को लेकर लगाये गये स्टॉल विवादों के घेरे में

    दुर्गापुर : शहर के गैमन इलाके में आयोजित कल्पतरु मेले में मानसिक रोगियों को लेकर लगाए गए स्टॉल विवादों में घिरता नजर आ रहा है. मानसिक रोगियों के लिए जागरूकता लाने के उद्देश्य से लगाये गये स्टॉल को लेकर लोग अब सवाल उठाने लगे हैं. कई लोग इसे अमानवीय कृत्य मान रहे है. ज्ञात हो कि मेला परिसर में पागल गार्ड नाम से एक स्टॉल लगाया गया है. जिसे गोपीबाघा नाट्य संस्थान की ओर से लगाया गया है.

  • सामडी में फिर हुई धंसान, लोगों में दहशत

    रूपनारायणपुर : इसीएल सालानपुर एरिया अंतर्गत संग्रामगढ़ कोलियरी संलग्न सामडी लोहाट मोड़ इलाके में स्थित भोलानाथ गराई के हीरो शोरूम के गोडाउन के पीछे रविवार दोपहर साढ़े बारह बजे जोरदार धमाके के साथ सौ वर्ग फीट का इलाका जमींदोज होने से पूरे इलाके में भगदड़ मच गया.

  • वार्ड नंबर 35 के सईद नगर में कचरा गाड़ी नहीं जाने से इलाके में गंदगी की भरमार

    रानीगंज : आसनसोल नगर निगम के वार्ड नंबर 35 में कूड़ेदान की कमी तथा नियमित सफाई नहीं होने से लोगों में भारी नाराजगी है. सड़क न होने के कारण कचरा गाड़ी कुछ इलाकों में नहीं पहुंचता पाता है. जिससे लोगों की समस्या चरम पर है. नालियों की सफाई न होने से ओवरफ्लो होकर सड़कों पर बह रही है.

  • इलाके में नियमित चलेगा नाका अभियान

    असामाजिक तत्वों पर निगरानी बढ़ाने व अपराध पर नियंत्रण रखने में पुलिस की दृष्टिगोचरता को बढ़ाकर जनता के विश्वास पर खरा उतरने के प्रयास के तहत पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन ने हर थाना क्षेत्र में नाका संचालन का आदेश जारी किया. यह कार्य हर थाना क्षेत्र में सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक किसी एक प्वाइंट पर एक घंटे के लिए किया जाएगा.

  • पार्किंग को लेकर तृणमूल के दो गुटों में मारपीट

    दुर्गापुर शहर के कोकोवेन थाना अंतर्गत गैमन ब्रिज मैदान में 1 जनवरी से नगर निगम द्वारा शुरू हुए 10 दिवसीय कल्पतरु मेला में पार्किंग में वाहन खड़ा करने को लेकर तृणमूल के दो गुटों के बीच मारपीट हो गई. मारपीट की घटना से मेला में देखने आए दर्शकों में भय और दहशत व्याप्त हो गया.

  • कोहरे के कारण कार पेड़ से टकरायी, दो की मौत

    शनिवार की सुबह जिले के गंगाजलघाटी थाना अंतर्गत बांकुड़ा रानीगंज राष्ट्रीय राजमार्ग 60 के पर घटकग्राम के निकट घने कोहरे के कारण चालक द्वारा कार पर नियंत्रण खो देने से कार एक पेड़ से टकरा गयी. जिसमें चालक समेत दो लोगों की मौत हो गयी. एक व्यक्ति घायल हो गया.

  • वार्ड नंबर 89 में सामूहिक शौचालय का गंदा पानी इलाके में फैलने से लोग परेशान

    आसनसोल नगर निगम के वार्ड नंबर 89 में कूड़ेदान की कमी तथा नियमित सफाई ना होने से इलाके में कचरा की भरमार है. सफाई के प्रति प्रशासन की उदासीनता के कारण लोगों में भारी नाराजगी है. लोगों का आरोप है कि ब्लीचिंग पावडर और कीटनाशक का छिड़काव नहीं होता है.

  • सुसुनिया पहाड़ में पर्वतारोहण शिविर का आयोजन

    बांकुड़ा जिले की एकमात्र पर्वतारोहण संस्था बांकुड़ा एक्सप्लोरेशन नेचर एकेडमी द्वारा प्रत्येक वर्ष जिले की छात्र-छात्राओं से लेकर युवाओं में पर्वतारोहण के प्रति उत्साह जगाने के उद्देश्य से शिविर का आयोजन किया जाता है. पिछले 22 वर्ष से इसका आयोजन हो रहा है. इस बार भी एकेडमी द्वारा बांकुड़ा जिले के छातना थाना अंतर्गत सुसुनिया पहाड़ में चार दिवसीय पर्वतारोहण शिविर लगाया गया है.

  • कोल इंडिया पोस्ट रिटायरमेंट चिकित्सा राशि 36 हजार रुपये करने पर सहमत

    कोल इंडिया बोर्ड ने पोस्ट रिटायरमेंट मेडिकल बिल के तहत मिलने वाला वार्षिक चिकित्सा खर्च की राशि को बढ़ाकर 36 हजार रुपए करने पर सहमति जताई थी. एक जनवरी को इस संबंध में प्रबंधन ने सर्कुलर जारी कर दिया है. सूत्रों ने बताया कि इसका लाभ कोल इंडिया के 10 हजार सेवानिवृत्त कोयला अधिकारियों को मिलने की संभावना है.

  • 48 घंटे बाद भी रानीपुर इंक्लाइन में सुष्मिता का कुछ पता नहीं चला

    शादी के खर्च से पिता की परेशानी को कम करने के लिए इसीएल के परित्यक्त रानीपुर इंक्लाइन में शुक्रवार सुबह को छलांग लगाई युवती सुष्मिता गोप का शनिवार शाम तक कुछ पता नहीं चला. इसीएल की रेस्क्यू टीम, जिला की आपदा प्रबंधन की रेस्क्यू टीम द्वारा लगातार अभियान चलाने के बावजूद भी शनिवार तक सुष्मिता का कुछ पता नहीं चल पाया है.

  • 2 दर्जन से अधिक लोगों को पागल कुत्ते ने काटा

    जामुड़िया बाजार, थाना मोड अंचल में बीते 2 दिनों के भीतर एक पागल कुत्ते ने 25 से अधिक लोगों को काट लिया. इस पागल कुत्ते की चपेट में अधिकांश इलाके के शिशु हैं. आक्रांत लोगों को अखलपुर स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया. उन्हें कुत्तों के काटने की वैक्सीन दी गई.

  • कम होता जा रहा है ग्रीटिंग कार्ड का क्रेज

    एक दूसरे को बधाई देने का एकमात्र साधन ग्रीटिंग कार्ड आधुनिकता व महंगाई की चकाचौंध में खो सा गया है. एक जमाना था जब लोग दिसम्बर आते ही अपने परिचितों को ग्रीटिंग कार्ड के माध्यम से बधाई संदेश देने का काम करते थे.

  • मिड डे मील की खिचड़ी में मिली छिपकली गर्भवती महिला सहित 50 बच्चे बीमार

    वीरभूम जिले के मोहम्मद बाजार थाना अंतर्गत मालड़िहा ग्राम स्थित 64 नंबर आंगनबाड़ी केंद्र में मिड डे मील की खिचड़ी में मृत छिपकली के मिलने से एक गर्भवती महिला समेत 50 बच्चे अस्वस्थ हो गये.

  • कचुबेड़िया में लॉन्च के लिए यात्रियों को करना पड़ रहा घंटों इंतजार

    गंगासागर मेला का उत्साह अभी से देखने को मिल रहा है. हालांकि प्रशासन की ओर से सात जनवरी से गंगासागर मेला की शुरुआत होगी, लेकिन अभी से ही वहां तीर्थयात्रियों व साधुओं की संख्या बड़ी तादाद में है. हरियाणा, असम, पंजाब, राजस्थान, बिहार व बंगाल के विभिन्न हिस्सों से तीर्थयात्रियों की बड़ी संख्या गंगासागर स्नान व कपिल मुनि आश्रम के दर्शन को आ चुकी है.

  • लुइस ब्रेल की जयंती मनायी गयी

    शिक्षाविद, एवं दृष्टिहीनों के लिए ब्रेल पद्धति के आविष्कारक लुइस ब्रेल की जयंती पर शनिवार को आसनसोल ब्रेल अकादमी में सांस्कृतिक समारोह का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन अड्डा के चेयरमैन सह आसनसोल उत्तर के विधायक तापस बनर्जी ने दीप प्रज्जवलित कर किया.

  • तबादला आदेश को पुलिस आयुक्त ने किया स्थगित

    पुलिस उपायुक्त (मुख्यालय) अवधेश पाठक द्वारा 31 दिसम्बर को जारी कमिश्नरेट ऑर्डर (सीओ) में पुलिस कर्मियों के तबादला आदेश को पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन ने शुक्रवार को स्थगित कर दिया. कमिश्नरेट के सभी पुलिस उपायुक्त, जोन के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त, सहायक पुलिस आयुक्त, सर्किल इंस्पेक्टर, थाना प्रभारी को इस स्थगन आदेश की प्रति भेज दी गयी.

  • बेमौसम बरसात से मौसम ने फिर बदली करवट

    शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके में ठंड के इस मौसम में बादलों की चादर ओढ़े आसमान से हो रही बेमौसम बारिश ने कनकनी और बढ़ा दी. हल्की बूंदों के साथ हुई बारिश के बीच सर्द हवाओं के बहने का असर शुक्रवार को लोगों पर व्यापक पड़ा. गुरुवार की रात को थोड़ी तेज बारिश के बाद शुक्रवार की सुबह ठंड अपना असर लोगों पर दिखाने लगी.

  • धंसान से स्थानीय लोगों में आतंक

    इसीएल सालानपुर एरिया अंतर्गत संग्रामगढ़ कोलियरी संलग्न लहाट मोड़ के निकट शुक्रवार सुबह में एक जोरदार धमाके में साथ धंसान होने से इलाके के लोगों में हड़कंप मच गया. स्थानीय भोला गराई के हीरो मोटर्स का कार्यालय और सविता चंद की चाय दुकान इसकी चपेट में आ गयी और उनकी दीवार के दो हिस्से हो गए.

  • वार्ड नंबर 2 में नियमित सफाई नहीं होने से गंदगी की भरमार

    आसनसोल नगर निगम के वार्ड नंबर दो में कूड़ेदान की कमी से पूरे इलाके में कचरा फैला है. सफाई की लचर व्यवस्था को लेकर प्रशासन के प्रति लोगों में भारी नाराजगी है. मच्छरों के मारने लिए फॉगिंग मशीन का उपयोग नहीं होता है. वार्ड की देखरेख करने वाली पार्षद गीता कोड़ा के देवर कार्तिक कोड़ा ने दावा किया कि सफाई कर्मियों की कमी के बावजूद इलाके में सफाई व्यवस्था दुरुस्त है. जबकि जमीनी हकीकत उनके दावे से काफी दूर है.

  • पिकनिक स्पॉट पर पॉलीथिन बैग व थर्मोकोल का उपयोग रोकने के लिए प्रशासन सख्त

    नए वर्ष के आगमन के बाद से ही शहर के विभिन्न इलाके में स्थित पार्क व पिकनिक स्पॉट पर लोगों द्वारा पिकनिक की जा रही है. रोजाना लोगों की भीड़ इन जगहों पर जुट रही है. लेकिन इस वर्ष प्रशासन ग्रीन पिकनिक पर ज़ोर देते हुए पर्यावरण प्रदूषण को रोकने के लिए प्रतिबंधित पॉलीथिन बैग और थर्मोकोल का उपयोग रोकने के लिए प्रतिबद्ध दिख रहा है.

  • बांकुड़ा: पिकनिक कर लौट रहे तीन युवकों की करंट लगने से मौत

    जिले के जयपुर थाना अंतर्गत हेतिया अंचल के तीन युवकों की मौत करंट लगने से हो गयी. मृत युवकों के नाम गजानन मिद्दा, सुरजीत मिद्दा तथा मिलन सरकार बताये गये हैं. इनकी उम्र 21 से 25 के बीच है. ये सभी जयपुर थाना के हेतिया अंचल के करारबनी ग्राम के रहनेवाले थे. घटना के बाद इलाके में मातम पसर गया. परिजनों को सांत्वना देने के लिए मंत्री श्यामल सांतरा भी पहुंचे थे.

  • सरकार कवि नजरूल से जुड़ी स्मृतियों को ऐतिहासिक धरोहर घोषित करे : बांग्ला पक्ष

    कवि काजी नजरूल इस्लाम की स्मृति को चिंहित कर इसे ऐतिहासिक धरोहर के रूप में संरक्षित करवाने के उद्देश्य से गुरुवार को बांग्ला पक्ष के सदस्यों ने आसनसोल स्थित एमए बक्स एंड संस बेकरी शॉप का दौरा किया. काजी नजरूल इस्लाम इस बेकरी शॉप में वर्ष 1913 में एक माह के लिए काम किये थे.

  • आमने-सामने की टक्कर में डंपर चालक की मौत

    जामुड़िया थाना के केन्दा फांड़ी अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग 60 के चाकदोला पुल के पास बुधवार रात एक डम्पर तथा लॉरी के आमने-सामने की टक्कर में डम्पर चालक की मौत हो गई. मृत डम्पर चालक की पहचान चिचुड़िया निवासी नरेश पासवान(35) के रूप में हुई है.

  • पुलिस के साथ धक्का-मुक्की के आरोप में चार युवक गिरफ्तार

    दुर्गापुर के सिटी सेंटर ट्रोएका पार्क में नए वर्ष में मनोरंजन करने आए कुछ युवक नशे में धुत होकर हंगामा मचाने लगे. मामला शांत करने पहुंची सिटी सेंटर पुलिस के साथ युवक धक्का-मुक्की करने लगे. इस दौरान पुलिस ने हंगामा मचाने एवं पुलिस के साथ धक्का-मुक्की करने के आरोप में चार युवकों को गिरफ्तार किया.

  • इसीएल के सीएमडी ने किया अस्पताल का दौरा

    नववर्ष के अवसर पर इसीएल के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक प्रेम सागर मिश्रा ने सांकतोड़िया अस्पताल का निरीक्षण किया . मौके पर तकनीकी निदेशक योजना परियोजना जयप्रकाश गुप्ता, निदेशक कार्मिक विनय रंजन, तकनीकी निदेशक संचालन बी.वीरा रेड्डी, सीएमडी के तकनीकी सचिव निलाद्रि राय, इ

  • दो ग्रामीणों को लगी एक करोड़ की लॉटरी

    पूर्व बर्दवान जिले के पूर्वस्थली थाना के कास्टशैली ग्राम के सुदेव दास तथा पूर्व सातगछिया ग्राम पंचायत के साहापाड़ा के इंद्र नारायण सेन को नव वर्ष का भव्य तोहफा मिला है.बताया जाता है कि जिले के दोनों ग्रामीणों को एक साथ ही एक-एक करोड़ रुपये लॉटरी में निकला है. दोनों ही साधारण परिवार के लोग हैं.

  • इंडियन बॉटलिंग प्लांट बंद होने के कारण दक्षिण बंगाल में कई जिलाे में घरेलू गैस की किल्लत की आशंका

    दुर्गापुर कोकोवेन थाना अंतर्गत इंडियन बॉटलिंग प्लांट (आईओसी) गेट के समीप छंटनी के खिलाफ सुरक्षा गार्डों का प्रदर्शन गुरुवार भी जारी रहा. 2 दिनों से प्लांट में गैस भराई लदाई एवं ट्रांसपोर्टिंग बंद हो जाने के कारण दक्षिण बंगाल के कई जिलों में गैस सप्लाई रुक गई है.

  • मॉडल सिटी आसनसोल के वार्ड संख्या 14 में लोग आदिम युग में जीने को मजबूर

    मई 2019 में राज्य सरकार से मॉडल सिटी का दर्जा प्राप्त कर चुकी आसनसोल नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 14 अंतर्गत उत्तर धदका इलाके में स्थित आमबागान झोपड़पट्टी और बाउरीपाड़ा के लोग प्रशासनिक सफाई व्यवस्था की उदासीनता के कारण आज भी आदिम युग में जीने को मजबूर हैं.

  • लोगों ने नयी उम्मीदों के साथ नये साल का किया स्वागत

    नयी उम्मीदों के साथ आज साल की पहली सुबह हुई. रात भर जश्न मनाने के बाद सुबह से ही मंदिरों में लोगों की भीड़ उमड़ पड़ी. शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके में लोगों ने नववर्ष की शुरुआत बुधवार को ईश्वर से आशीर्वाद लेने के साथ की. नववर्ष के मौके पर मंदिर और देवालयों में बुधवार सुबह से ही श्रद्धालुओं की भारी भीड़ देखी गयी.

  • तृणमूल के स्थापना दिवस पर कार्यक्रमों का आयोजन

    दुर्गापुर के विभिन्न इलाकों में तृणमूल कांग्रेस पार्टी के स्थापना दिवस पर कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. स्थापना दिवस के मौके पर कहीं केक तो कहीं वस्त्र वितरण एवं मंदिरों में पूजा अर्चना की गई. शहर के दो नंबर ब्लॉक तृणमूल कांग्रेस की ओर से ओल्ड कोर्ट मोड़ समीप पार्टी कार्यालय में सैकड़ों जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल वितरण किया गया.

  • नरसिंहबांध इलाके में लगी आग में लाखों की संपत्ति हुई स्वाहा

    हीरापुर थाना क्षेत्र के वार्ड संख्या 77 अंतर्गत नरसिंहबांध संतोषी मंदिर के निकट साधु दास की बांस की दुकान में मंगलवार मध्यरात्रि को लगी आग से पास के दिनेश ठाकुर का सैलून, रुई का एक गोदाम, मशरूम का प्लांट, गन्ने की रस की दुकान, दो गैरेज में रखी धीरेंद्र चौरसिया का स्कार्पियो और गुरजीत कौर की ऑल्टो कार जलकर स्वाहा हो गया.

  • द्वारकानाथ ठाकुर की कर्मस्थली तथा जीवनी को लेकर रिसर्च करने पहुंचे एडिनबर्ग विश्वविद्यालय के अध्यापक

    भारत के प्रथम कोयला खनी के रूप में जाने जाने वाले विश्व कवि रवींद्रनाथ ठाकुर के पितामह प्रिंस द्वारकानाथ ठाकुर के कर्मस्थली का रिसर्च करने एडिनबर्ग विश्वविद्यालय के प्रोफेसर डॉ एडवर्ड होलिश बुधवार को टीम के साथ रानीगंज पहुंचे. एडिनबर्ग विश्वविद्यालय के डेपुटी डीन ऑफ रिसर्च एडिनबर्ग यूनिवर्सिटी स्कॉटलैंड के प्रोफेसर एडवर्ड होलिश के सा

  • एक जनवरी से रेल किराया में बढ़ोतरी को लेकर मिश्रित प्रतिक्रिया

    एक जनवरी से रेल किराया में बढ़ोतरी को लेकर शिल्पांचल में लोगों की मिश्रित प्रतिक्रिया रही. कुछ ने इसे आम जनता पर अतिरिक्त बोझ बताया तो तो कुछ ने यात्री सुविधा में बढ़ोत्तरी के नाम पर इसे मामूली बताया.

  • आज भी ढेंकी से चावल कूट बनता है मकर संक्रांति का पीठा

    आधुनिकता की होड़ ने ढेंकी को अब काफी पीछे छोड़ दिया है. अब ग्रामीण अंचलों में ढेंकी का प्रचलन प्रायः ना के बराबर हो गया है. पुराने जमाने की यह घरेलू ढेंकी अब विलुप्ती की कगार पर पहुंच गई है. यह अब संग्रह की वस्तु बनती जा रही है. लेकिन इन सब के बावजूद आज भी पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा जंगलमहल के आदिवासी बहुल इलाकों में ढेंकी से मकर संक्रांति के उपलक्ष में जहां इसकी

  • दो हजार बीस बार डुबकी लगाकर किया 2020 का स्वागत

    नए वर्ष के स्वागत नृत्य-गीत के मध्य करते देखा गया है लेकिन एक शख्स ऐसा भी है, जिसने दो हजार बीस बार डुबकी लगाकर 2020 का स्वागत किया. बिष्णुपुर के वाशिंदा सदानंद दत्ता द्वारा ने कुछ इस अंदाज में नये साल का स्वागत किया. लालबांध में 2020 बार उसने डुबकी लगायी. सदानंद के लिए यह कोई नयी बात नहीं है.

  • कानून व्यवस्था को मजबूत बनाये रखना पहली प्राथमिकता: सुकेश

    आसनसोल. पुलिस कमिश्नरेट के नए पुलिस आयुक्त सुकेश कुमार जैन ने कहा कि क्षेत्र में कानून व्यवस्था को मजबूत करना उनकी पहली प्राथमिकता होगी. वर्ष 2005 बैच के भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) अधिकारी श्री जैन हावड़ा (ग्रामीण) और हुगली (ग्रामीण) और पूर्व मिदनापुर जिला के पुलिस अधीक्षक रह चुके हैं. वे अभी मिदनापुर रेंज के डीआईजी के पद पर तैनात थे. मंगलवार को उनका तबादला आसनसोल दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के आयुक्त के पद पर हुआ. आयुक्त देवेंद्र प्रकाश सिंह को कोलकाता के अतिरिक्त पुलिस आयुक्त के पद पर भेजा गया.

  • मेयर जितेंद्र तिवारी ने गुजरे साल की उपलब्धियों को किया साझा

    आसनसोल : नगर निगम मुख्यालय में मेयर जितेंद्र तिवारी ने गुजरे वर्ष की उपलब्धियों को साझा किया और नववर्ष में निगम इलाकों में नागरिक परिसेवाओं में विस्तार का दावा किया. उन्होंने कहा कि 6.5 करोड़ की लागत से रविंद्र भवन का पुनरूद्धार और 40 लाख की लागत से कॉफी हाउस का निर्माण किया गया है. नये साल में आसनसोल के शहरी इलाके में प्रतिदिन 24 घंटे जलापूर्ति की जायेगी. निगम इलाकों के प्रतिभावान छात्रों के लिए कई पुस्तकालयों का निर्माण किया गया.

  • कुल्लू पुलिस ने हीरापुर से मुख्य आरोपी को किया गिरफ्तार

    आसनसोल : कुल्लू की जरी थाना क्षेत्र इलाके की निवासी अंजना देवी से चार लाख रुपए की ठगी के मामले में कुल्लू पुलिस ने हीरापुर थाना क्षेत्र के नर्सिंगबांध इलाके में स्थानीय पुलिस की सहयोग से छापामारी कर मुख्य आरोपी श्रवण कुमार अग्रवाल को गिरफ्तार किया. मंगलवार को आरोपी को जिला अदालत में सीजेएम के समक्ष पेश कर कुल्लू पुलिस ने पांच दिन की ट्रांजिट रिमांड की अपील की. अदालत ने अपील मंजूर कर ली. आरोपी को चार जनवरी को कुल्लू अदालत में पेश किया जाएगा.

  • गुरमत चेतना कैंप का समापन

    आसनसोल : गुरमत लहर ऑर्गेनाइजेशन द्वारा आयोजित गुरमत चेतना कैंप का समापन आसनसोल गुरुनानक नगर स्थित कम्युनिटी हॉल में मंगलवार को संपन्न हुआ. कैंप में शिल्पांचल के तकरीबन सभी गुरुद्वारों बर्दवान, पानागढ़, दुर्गापुर ,अंडाल, रानीगंज, उखड़ा, गायघाट, बहुला, जामुड़िया, श्रीपुर, निंघा, गोविन्दनगर, आसनसोल, बर्नपुर, कुल्टी, चिनाकुड़ी, ,बरकार, कुमारडुबी (झारखंड) से आये सिख समाज के बच्चों ने हिस्सा लिया.

  • प्रदूषण का हवाला देकर दुर्गापुर केमिकल प्लांट को बेचने की कोशिश में राज्य सरकार : माकपा

    दुर्गापुर : दुर्गापुर के कोकोवेन थाना अंतर्गत दुर्गापुर केमिकल्स लिमिटेड (डीसीएल) गेट के समीप मंगलवार मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के श्रमिक संगठन सीटू एवं इंटक की ओर से विरोध सभा का आयोजन किया गया.

  • धूमधाम से हुआ नये वर्ष का स्वागत

    दुर्गापुर : वर्ष 2019 की विदाई एवं नए साल के स्वागत को लेकर शिल्पांचल में मंगलवार को सुबह से धूम मची रही. शहर के विभिन्न होटल, रेस्तरां व मॉलों में लोगों के लिए मनोरंजन की खास व्यवस्था की गई थी.

  • तीन शादी कर छोड़नेवाले युवक की जमकर धुनाई, थाने में शिकायत दर्ज

    पानागढ़ : कांकसा थाना के पानागढ़ बाजार लक्ष्मी नारायण मंदिर संलग्न इलाका निवासी एक युवक मोबाइल दुकान कर्मी शुभम मंडल के खिलाफ उसकी तीसरी पत्नी ने मानसिक व शारीरिक उत्पीड़न के साथ ही उसके गर्भ धारण करने पर उसे घर से बेदखल करने का आरोप लगाया.

  • 90 नाती-पोतों ने 120 साल की दादी की शवयात्रा में फोड़े पटाखे

    पानागढ़ : शवयात्रा वह भी माइक बजाकर, पटाखे फोड़कर व गाजे बाजे के साथ देख कर राहगीर से लेकर दुकानदार सभी हैरान हो गए. आखिर क्यों न हो. 120 वर्षीय किसी की दादी तो किसी की नानी के 90 नाती व पोतों व नातनियों ने धूमधाम के साथ शवयात्रा निकाली. गाजे-बाजे के साथ पटाखा फोड़ते हुए ये लोग श्मशान घाट पहुंचे. यह घटना वीरभूम जिले के दुबराजपुर नगरपालिका के 16 नम्बर वार्ड की है.

  • इसीएल मुख्यालय में रिटायर्ड कर्मियों को विदाई

    सांकतोड़िया : इसीएल मुख्यालय सांकतोड़िया के तकनीकी भवन में कोयला कर्मियों का विदाई समारोह का आयोजन मंगलवार को किया गया . सेवानिवृत्त होने वालों में तीन अधिकारी समेत कुल छः कर्मी शामिल हैं.

  • कन्यापुर सेटेलाइट टाउनशिप प्रोजेक्ट में अवैध निर्माण के खिलाफ आसनसोल नॉर्थ थाने में दर्ज हुई प्राथमिकी

    आसनसोल : कन्यापुर सेटेलाइट टाउनशिप प्रोजेक्ट (केएसटीपी) के आवासीय क्षेत्र सेक्टर एच में प्लॉट संख्या सीबी/14 पर बने जी+6 बहुमंजिली इमारत के निर्माण को अवैध करार देते हुए पट्टेदार मोहम्मद अनवर अली के खिलाफ आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (अड्डा) द्वारा की गई शिकायत पर आसनसोल नॉर्थ थाने में प्राथमिकी दर्ज हुई.

  • वार्ड संख्या 36 में विकास नगर है विकास से कोसों दूर

    रानीगंज : नगर निगम के वार्ड संख्या 36 के विभिन्न इलाकों में लोग सफाई को लेकर बुरी तरह परेशान हैं. कूड़ेदान की भारी कमी के कारण इलाके में कूड़े की भरमार है. नालियों की सफाई नियमित नहीं होने से गंदा पानी चारों ओर बिखरा पड़ा है.

  • नगर निगम क्षेत्र में एसएलएमएस होने के बावजूद अंधेरे में डूबा है जुबली सेनरेले रोड

    आसनसोल : आसनसोल नगर निगम (ननि) क्षेत्र में स्मार्ट लाइटिंग मैनेजमेंट आरम्भ होने के बावजूद भी पिछले आठ माह से आसनसोल गौरांडी मुख्य मार्ग पर जुबली मोड़ से सेनरेले मोड़ तक ननि के 15 नम्बर वार्ड इलाके में 23 एलईडी स्ट्रीट लाइट रात में नहीं जलती है. इसमें के कुछ लाइटें दिन में जलती हैं.

  • जरूरतमंदों के बीच कंबल वितरण

    आसनसोल : वार्ड संख्या 25 अंतर्गत ओके रोड टेंपो स्टैंड के निकट इलाके के एक हजार जरूरतमंद लोगों के बीच कंबल वितरण किया गया. जिला तृणमूल अध्यक्ष सह मेयर जितेंद्र तिवारी एवं समाजसेवी कृष्णा प्रसाद ने लोगों को कंबल वितरण किया. श्री प्रसाद ने कहा कि स्कील इंडिया के तहत शहर के बुजुर्गों, विधवा माताओं को रोजगार के अवसर दिये जायेंगे. प्रतिभावान खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करने के लिए एक स्टेडियम और एक मेडिकल कॉलेज स्थापित किया जायेगा.

  • डीआरएम ने किया स्टेशनों का निरीक्षण

    आसनसोल : सुमि‍त सरकार/मंडल रेल प्रबंधक/पूर्व रेलवे/आसनसोल ने आज आसनसोल मंडल के अंडाल- सांईंथि‍या सेक्‍शन के सभी महत्‍वपूर्ण स्‍टेशनों का नि‍रीक्षण कि‍या. अपने इस दौरे के क्रम में श्री सरकार ने ट्रैक की स्‍थि‍ति‍ और सि‍ग्नल अनुरक्षण कार्यों की जाँच-पड़ताल के लि‍ए अंडाल से सि‍उड़ी सेक्‍शन का फुट-प्‍लेट नि‍रीक्षण कि‍या.

  • भू-धंसान को लेकर सौंपा ज्ञापन

    सांकतोड़िया : इस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड में अधिकाधिक हिंदी पत्राचार किए जाने को लेकर समय-समय पर विभिन्न कार्यक्रम, कार्यशालाएं, प्रशिक्षण शिविर आदि आयोजित किए जाते हैं.

  • किसान का बेटा मिन्हाजुल का नाम गिनीज बुक में!, स्टेपल पिन से बनायी चेन

    मुकेश तिवारी, पानागढ़ : पानागढ़. दृढ़ इच्छाशक्ति हो तो इंसान कुछ भी कर सकता है. इस कहावत को चरितार्थ किया है वीरभूम जिले के दुबराजपुर थाना अंतर्गत यसपुर ग्राम पंचायत अधीन सालुंची ग्राम निवासी किसान हजरुल हक मंडल का पुत्र मिन्हाजुल मंडल ने. मिन्हाजुल ने स्टेपल पिन से चेन बनाकर गिनीज वर्ल्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराने जा रहा है. इससे पहले स्टेपल पिन से चेन बनाने का रिकॉर्ड 1857 फुट का है. जबकि मिन्हाजुल ने स्टेपल पिन से 2100 फुट की चेन बनाया है. बताया जाता है कि प्रायः तीन माह उक्त स्टेपल पिन से चेन बनाने में समय लगा है.

  • एनआरसी व सीएए के खिलाफ पुरुलिया में मुख्यमंत्री ने निकाली रैली, कहा - धीरे-धीरे जनाधार खो रही है भाजपा

    आद्रा : एनआरसी तथा सीएए के खिलाफ मुख्यमंत्री ममता बनर्जी लगातार आंदोलन कर रही हैं. रविवार को पुरुलिया में प्रशासनिक बैठक के बाद सोमवार को उन्होंने नागरिकता कानून के खिलाफ जिले में आयोजित विरोध रैली में हिस्सा लिया. दोपहर सवा 12 बजे के करीब रैली के आरंभ होने के पूर्व ही मुख्यमंत्री विक्टोरिया स्कूल मोड़ पहुंच गयीं. इस अवसर पर केंद्र सरकार को आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार की जन-विरोधी नीति के कारण सभी राज्यों में वह लोगों से कटती जा रही है. अब लोग उन्हें नकारने लगे हैं. महाराष्ट्र के बाद अब झारखंड की जनता ने भी भाजपा को नकार दिया है.

  • अंजुमन के नये बिल्डिंग का उद्घाटन

    रानीगंज : एनआरसी एवं सीएए की लड़ाई सिर्फ मुस्लिमों की लड़ाई नहीं बल्कि पूरे भारतवासियों की लड़ाई है एवं इस लड़ाई को हम सभी को मिलकर लड़नी होगी. इसके लिए रानीगंज की अंजुमन इमदाद-ए-वहमी संस्था की ओर से पूरी तरह से प्लानिंग कर रानीगंजवासियों को यह लड़ाई लड़नी होगी.

  • ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को पिलायी चाय

    पानागढ़ : वीरभूम जिला ट्रैफिक पुलिस दुर्घटनाओं को रोकने के लिए अद्भुत पहल शुरू की है. शीतलहरी तथा कोहरे को देखते हुए जिला पुलिस की ओर से जिले के 60 नम्बर राज्य सड़क मार्ग पर चलने वाले वाहनों को रोककर उक्त वाहनों के चालकों को चाय पिलायी व उन्हें नाश्ता भी कराया. जिला पुलिस अधीक्षक श्याम सिंह का कहना है कि सेफ ड्राइव सेव लाइफ के तहत दुर्घटनाओं को रोकने के लिए इस ठंड में चालकों की सुरक्षा को देखते हुए यह पहल शुरू की गयी है. जिले के राज्य सड़क मार्ग पर चलने वाले वाहनों के चालकों को रोककर कर उन्हें चाय कॉफी पिलायी गयी.

  • कोयला उत्पादन लक्ष्य से इसीएल 20 मिलियन टन पीछे

    सांकतोड़िया : कोयला उत्पादन लक्ष्य में इसीएल लगभग 20 मिलियन टन पीछे चल रहा है. इसकी भरपाई करने के लिए उत्पादन क्षमता प्रतिदिन बढ़ाए जाने पर प्रबंधन जोर दे रहा है. प्रबंधन की निगाहें राजमहल एवं सोनपुर बाजारी परियोजना पर टिकी हुई हैं. इसीएल के सीएमडी प्रेम सागर मिश्रा ने सभी खदानों का दौरा कर महाप्रबंधक के साथ बैठक कर उत्पादन बढ़ाए जाने पर जोर दे रहे हैं और सीएमडी के तकनीकी सचिव निलाद्रि राय ने कहा कि इसीएल को चालू वित वर्ष में उत्पादन लक्ष्य 53.5 मिलियन टन दिया गया है.

  • आसनसोल : वार्ड 37 में 22 सफाईकर्मियों के बावजूद जगह-जगह कचरे का अंबार

    रानीगंज : आसनसोल नगर निगम अंतर्गत वार्ड नंबर 37 में जगह-जगह फैली कचड़ा एवं गंदगी को लेकर प्रशासन के प्रति लोगों की नाराजगी है. इलाके में अधिकांश जगहों में कूड़ेदान की कमी होने के कारण लोग कहीं भी कूड़ा फेंकने को मजबूर हैं. सीमेंट से बनाए गए कूड़ेदान टूट जाने से यहां का कूड़ा बाहर फैल जाता है. नालियों की स्थिति काफी जर्जर है.

  • छंटनी के खिलाफ सुरक्षा गार्डों ने किया विरोध प्रदर्शन

    दुर्गापुर : दुर्गापुर कोकओवेन थाना अंतर्गत इंडियन बॉटलिंग प्लांट गेट के समीप सोमवार को छंटनी के खिलाफ सुरक्षा गार्डों ने विरोध प्रदर्शन किया. इंडियन बॉटलिंग प्लांट (आईओसी) के प्रबंधन पर बेवजह काम से छंटनी करने का आरोप लगाया. खबर पाकर कोकओवेन थाना की पुलिस घटनास्थल पर पहुंची. उल्लेखनीय है कि इंडियन बॉटलिंग प्लांट दुर्गापुर का महत्वपूर्ण प्लांट है, जहां राज्य के विभिन्न जिलों में एलपीजी गैस की भराई एवं सप्लाई की जाती है, प्लांट की देखरेख के लिए करीब 34 सुरक्षा गार्ड है, जो विगत 30 वर्षों से प्लांट में कार्य करते हैं.

  • आत्मरक्षा के लिए महिलाओं को कराटे का प्रशिक्षण लेना जरूरी : डॉ तपन

    दुर्गापुर : दुर्गापुर के बिजड़ा हाई स्कूल में चल रहे असीहारा विंटर कराटे प्रशिक्षण शिविर के चौथे दिन प्रशिक्षण ले रहे प्रतिभागियों की काफी भीड़ लगी रही. खासकर बच्चों के साथ साथ लड़कियों एवं उनकी माताओं ने शिविर में बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया. शिविर में नन्हे नन्हे बच्चों द्वारा हैरतअंगेज करतब दिखाए गए एवं बच्चों में कई तरह की प्रतियोगिता का आयोजन किया गया.

  • केंद्र सरकार का श्रम कानून विधेयक श्रमिक विरोधी है: संजीवा रेड्डी

    बर्नपुर : पूर्व सांसद सह अखिल भारतीय इंटक के अध्यक्ष जी संजीवा रेड्डी ने कहा कि श्रम कानून विधेयक श्रमिकों के खिलाफ है. केंद्र सरकार की श्रमिक और जन विरोधी नीतियों से देश का हर नागरिक परेशान है. सरकारी उद्योगों को रुग्ण कर उसे बंद किया जा रहा है या निजी हाथों में सौंपा जा रहा है.

  • संजीवा रेड्डी से मिले डिप्लोमा इंजीनियर

    बर्नपुर : बर्नपुर डिप्लोमा इंजीनियर्स वेलफेयर एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने रविवार बहुप्रतीक्षित जूनियर इंजीनियर पदनाम के मामले को लेकर इंटक के राष्ट्रीय अध्यक्ष जी. संजीवा रेड्डी से मुलाकात की. उन्हें इस बात से अवगत कराया गया कि कैसे सेल मैनेजमेंट ने इस महत्वपूर्ण मुद्दे को बहुत लंबे समय से लटकाकर रखा है.

  • क्षतिग्रस्त वाहन की मरम्मत के लिए मुआवजे की मांग पर भिड़े दो पक्ष

    आसनसोल : उषाग्राम में वाहन को पीछे से धक्का मारकर भाग रहे चारपहिया वाहन को पीड़ित युवक के दोस्तों ने राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित बाकीडांगा के निकट पीछा कर पकड़ा. पीड़ित युवक ने बाकीडांगा पहुंच कर भाग रहे वाहन चालक को खरी खोटी सुनाने और वाहन की मरम्मत के लिए 1500 रूपये मुआवजे की मांग पर दोनों पक्षों के बीच चल रही नोंकझोंक बड़े विवाद में बदल गया. सूचना पाकर दोनों पक्षों के परिचित और समर्थक घटनास्थल पर पहुंचे और एक दूसरे से उलझ गये.

  • नये साल के जश्न की तैयारी शुरू पिकनिक स्पॉटों में चहल-पहल बढ़ी

    दुर्गापुर : शिल्पांचल में पड़ रही कड़ाके की ठंड के बावजूद नववर्ष 2020 के स्वागत के लिए शहर तैयार है. खासकर युवाओं एवं बच्चों में इसे लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है. नए साल का जश्न मनाने के लिए शहर के विभिन्न पिकनिक स्पॉट एवं होटल-रेस्तरां सजधज कर तैयार हैं. होटलों, रेस्तराओं से लेकर गली-मोहल्लों में धूमधड़ाका होगा. होटल और रेस्तराओं में होने वाली भीड़ को ध्यान में रखकर तैयारी कर ली गई है. युवाओं ने खासतौर पर तैयारी की है.

  • दो दिवसीय पश्चिम बर्दवान लिटिल मैगजीन मेला आरंभ, 25 स्टॉल लगे

    रानीगंज : नॉर्थ जोन कम्युनिटी सेंटर एवं राढ़ बांग्ला साहित्य पत्रिका के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय पश्चिम बर्दवान लिटिल मैगजीन मेला रविवार से नॉर्थ जोन कम्युनिटी सेंटर शिशु बागान में आरंभ हुआ. इस मेला में लघु पत्रिका के कुल 25 स्टॉल लगे हैं.

  • वार्ड संख्या 33 में 18 हजार की आबादी पर सिर्फ 10 सफाई कर्मी

    रानीगंज :आसनसोल नगर निगम अंतर्गत वार्ड नंबर 33 में प्रशासनिक सफाई व्यवस्था को लेकर लोगों में भारी नाराजगी है. इलाकों में कूड़ेदान की कमी होने के कारण जगह-जगह कचड़ा भरा पड़ा है. नालियों की स्थिति जर्जर होने तथा नियमित सफाई ना होने के कारण नाली का गंदा पानी सड़कों पर बहता रहता है. वार्ड पार्षद नारायण बाऊरी अपने वार्ड की सफाई व्यवस्था को लेकर पूरी तरह से संतुष्ट हैं. 18 हजार की आबादी वाले इस वार्ड में सिर्फ 10 सफाई कर्मी हैं. सफाई को लेकर पार्षद की संतुष्टि जमीनी स्तर पर खोखली है.

  • शिक्षा मंत्री ने ट्वीटर पर दिया जवाब, राज्यपाल ने कहा मजा आया

    कोलकाता : राज्य सरकार और राज्यपाल जगदीप धनखड़ के बीच बयानबाजी की जंग खत्म होती नहीं दिख रही. इसमें ताजा संयोजन शिक्षा से जुड़े मसले पर राज्य सरकार के साथ राज्यपाल की बातचीत का मुद्दा है. मुख्यमंत्री के पत्र को राज्यपाल द्वारा ट्वीट किये जाने पर शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी ने आपत्ति जताते हुए कहा था कि उक्त पत्र गोपनीय था और उसे सार्वजनिक करना गलत है.

  • केंद्र सरकार के फंड का उपयोग न होने से विकास कार्य बाधित: बाबुल

    आसनसोल : केंद्रीय राज्य मंत्री सह स्थानीय सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि केंद्र सरकार राज्य के विकास के लिए अरबों रुपये दे रही है, राज्य सरकार उसे नहीं ले रही है. केंद्र सरकार पर आरोप लगाया जाता है कि सरकार पैसा नहीं देती है.

  • सीएए व एनआरसी से डरने की जरूरत नहीं : बाबुल

    अंडाल : अंडाल थाना क्षेत्र के बेनियाडीह जामबाद दुर्गा मंदिर में बीजेपी द्वारा कंबल वितरण कार्यक्रम के दौरान आसनसोल लोकसभा के सांसद सह केंद्रीय राज्य मंत्री बाबुल सुप्रियो मुख्य अतिथि के रूप मे मुख्य रूप से उपस्थित रहे.

  • बालुरघाट : सुरंग खोद कर शुभायन होम से 8 बच्चे फरार

    बालुरघाट : सरकारी शुभायन होम में शुक्रवार रात सुरंग खोदकर आठ बच्चे फरार हो गये. फरार होने वालों में सात बांग्लादेशी नाबालिग बच्चे हैं, जबकि एक नाबालिग दक्षिण दिनाजपुर जिले के बंसीहारी ब्लॉक का निवासी है. जानकारी मिलते ही बालुरघाट थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया.

  • आंदोलन के क्रम में सामने आया तृणमूल का गुटीय विरोध

    मालदा : सीएए/एनआरसी के विरोध में आंदोलन के दौरान तृणमूल का गुटीय विरोध सामने आ गया. इस घटना से जिला तृणमूल नेतृत्व असमंजस में है. शनिवार की दोपहर को रतुआ में तृणमूल युवा नेता मोहम्मद यासमीन ने एनआरसी के खिलाफ सभा की. उसी समय थोड़ी दूरी पर रतुआ से तृणमूल के विधायक समर मुखर्जी ने भी अलग से सभा की. सभा के जरिये दोनों नेताओं ने एक दूसरे पर तोप दागे हैं.

  • देशव्यापी विरोध को अनसुना कर रही केंद्र सरकार : विनय

    दार्जिलिंग : एनआरसी व सीएए के विरोध में शनिवार को गोजमुमो विनय गुट की ओर से भी पदयात्रा निकाली गयी. पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत शहर के मोटर स्टैंड से एनआरसी और सीएए के विरोध में पदयात्रा निकाली गयी. आयोजित पदयात्रा में गोजमुमो अध्यक्ष एवं जीटीए के पूर्व चेयरमैन विनय तामांग ने भी हिस्सा लिया. पदयात्रा शुरू होने से पहले पत्रकारों से बातचीत करते हुए गोजमुमो अध्यक्ष विनय तामांग ने कहा कि देशव्यापी विरोध को केंद्र की भाजपा सरकार अनसुना कर रही है. उन्होंने कहा कि गोजमुमो विनय गुट एनआरसी और सीएए का शुरू से ही विरोध कर रही है.

  • एनआरसी व सीएए के विरोध में तृणमूल ने निकाला विरोध रैली

    दार्जिलिंग : पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत दार्जिलिंग जिला हिल तृणमूल कांग्रेस की ओर से एनआरसी और सीएए के खिलाफ शहर में शनिवार को विरोध रैली निकाली गयी. शहर के रेलवे स्टेशन से शुरू हुए विरोध रैली लाडेनला रोड होते हुए चौरस्ता पहुंचा, जहां से चौक बाजार आकर जनसभा में तब्दील हो गया.

  • पश्चिम बंगाल में महिला कामगारों की संख्या देश में सबसे अधिक

    कोलकाता : विभिन्न औद्योगिक क्षेत्रों में कार्यरत महिलाओं की संख्या के मामले में पश्चिम बंगाल पूरे देश में सबसे ऊंचे पायदान पर है. केंद्र सरकार ने देश के लघु उद्योगों में रोजगार के आंकड़ों पर अपनी रिपोर्ट जारी की है, जिसमें यह जानकारी दी गयी है.

  • हाउसिंग स्कीम में हुई गड़बड़ी के लिए कोल इंडिया ने बनायी जांच कमेटी

    सांकतोड़िया : कोलकाता में हुई कोल इंडिया वेलफेयर बोर्ड की बैठक में कोयला कंपनियों के विभिन्न एरिया में हुए डिसेंट हाउसिंग स्कीम के तहत मकानों के रखरखाव का मुद्दा प्रमुखता से उठाया गया. बैठक की अध्यक्षता कोल इंडिया के निदेशक कार्मिक एसके श्रीवास्तव ने की. इसीएल के निदेशक कार्मिक विनय रंजन सहित सभी कंपनियों से प्रमुख अधिकारी भी शामिल हुए. श्रमिक संगठनों के वेलफेयर बोर्ड सदस्य भी बैठक में उपस्थित रहे.

  • वार्ड संख्या 88 के विभिन्न इलाकों में लोग गंदगी को लेकर हैं परेशान

    नगर निगम के रानीगंज बोरो कार्यालय अंतर्गत वार्ड संख्या 88 में प्रशासनिक सफाई व्यवस्था को लेकर लोगों में भारी नाराजगी है. वार्ड के विभिन्न इलाकों में कचड़ों की भरमार है. अधिकांश नालियां टूटी होने के कारण इसका पानी बाहर फैला होने से दुर्गंध लोगों के लिए परेशानी का कारण बन गया है.

  • बारिश ने बढ़ायी आलू किसानों की चिंता

    बर्दवान-पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिले में गुरुवार से हुई लगातार बारिश के कारण तथा कोहरे व मेघ के कारण खेतों में मौजूद आलू की फसलों के सड़ने की आशंका के साथ-साथ धसा रोग ग्रस्त होने की आशंका प्रबल हो गई है. जिला कृषि विभाग ने आलू की फसलों के नुकसान व धसा रोग होने की आशंका को लेकर चिंता जाहिर की है. विभाग ने आशंका जाहिर कि है कि लगातार कल हुई बारिश तथा कोहरे की मार से आलू की फसलों में धसा रोग की आशंका प्रबल हो गई है.

  • मौसम के बदलते मिजाज से गरम कपड़ों के बाजार में आयी तेजी, दिखने लगी भीड़

    दुर्गापुर : शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके में ठंड ने पूरी तरह से दस्तक दे दी है. मौसम के बदलते मिजाज व पारा के नीचे गिरने से वातावरण में ठंड का असर तेज हो गया है. लिहाजा सूरज ढलते ही कोहरे की चादर छा जाती है.

  • सेफ ड्राइव, सेव लाइफ के व्यापक प्रचार से दुर्घटनाओं में आयी कमी

    शिवशंकर ठाकुर, आसनसोल : 306 सड़क दुर्घटनाओं को लेकर राज्य सरकार द्वारा लोगों में जागरूकता फैलाने के उद्देश्य से तीन वर्ष पूर्व आरम्भ की गई, सेफ ड्राइव, सेव लाइफ परियोजना के व्यापक प्रचार से इस वर्ष जिले में होने वाली सड़क दुर्घटनाओं में कमी आयी है. पिछले वर्ष 30 नवम्बर माह तक जिले में कुल 422 सड़क दुर्घटनाएं हुई थीं.

  • पहली बार जिले में सरकारी जमीन पर स्थित तालाबों की होगी नीलामी

    आसनसोल : जिले में पहली बार सरकारी जमीन पर स्थित तालाबों की नीलामी की प्रक्रिया आरम्भ हुई. इससे जिले के राजस्व में भारी बढ़ोतरी होने की उम्मीद है. पांच एकड़ से अधिक जमीन पर फैले तालाबों को सरकारी नियम के दायरे में फरवरी माह तक नीलाम किया जाएगा. कुल ग्यारह तालाबों की सूची तैयार की गई है.

  • व्यवसायियों व चेंबर प्रतिनिधियों ने कहा, अवैध घुसपैठ पर रोक जरूरी

    आसनसोल : प्रभात खबर कार्यालय में शुक्रवार को महानगर के व्यवसायियों व चेंबर प्रतिनिधियों को लेकर एक परिचर्चा का आयोजन किया गया. इसमें सीएए व एनआरसी को लेकर व्यवसायियों ने अपनी बातें रखीं. आंदोलन के नाम पर देश की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने को लेकर सभी ने निंदा की. हालांकि इस मुद्दे पर सभी की राय अलग-अलग दिखी.

  • कन्याश्री क्लब बनायेगा सेनेटरी नैपकिन

    मुकेश तिवारी, बर्दवान/पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिला प्रशासन द्वारा कन्याश्री क्लब के माध्यम से सेनेटरी नैपकिन तैयार कर उसे स्कूलों व बाजारों में उपलब्ध कराया जायेगा. बताया जाता है कि इससे पहले बर्दवान केंद्रीय संशोधनागार में मौजूद महिला कैदियों द्वारा सेनेटरी नैपकिन बनाने का काम शुरू किया गया था. जिसकी काफी प्रशंसा हुई थी. अब जिला प्रशासन कन्याश्री क्लब के माध्यम से सेनेटरी नैपकिन तैयार कर स्कूलों व बाजार में उतारेगा.

  • बांकुड़ा धर्मशाला का शताब्दी समारोह, तैयारी शुरू

    बांकुड़ा : बांकुड़ा के नूतनगंज स्थित धर्मशाला अपनी 100वीं वर्षगांठ पर शताब्दी समारोह मनाने जा रहा है. शताब्दी सामारोह का आयोजन विभिन्न सामाजिक कार्यो एवं सांस्कृतिक कार्यक्रमों के मध्य मनाया जायेगा.

  • वार्ड के हर क्षेत्र में सफाई को लेकर लोगों की नाराजगी चरम पर

    जामुड़िया : नगर निगम के बोरो एक अंतर्गत जामुड़िया में वार्ड संख्या चार में सफाई कर्मियों की भारी कमी के अभाव में इलाके की सफाई व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित है. जिसे लेकर लोगों में भारी नाराजगी है. वार्ड के हर क्षेत्र में कचड़ा भरा है. नियमित सफाई की कोई व्यवस्था न होने से गंदगी के कारण मच्छरों का प्रकोप भारी बढ़ गया है.

  • लोगों के स्वास्थ्य के साथ हो रहा खिलवाड़, शुद्ध सरसों तेल के नाम पर बिक रहा है मिलावटी तेल

    दुर्गापुर : शिल्पांचल व उसके आसपास के इलाके में इन दिनों दुकानों में शुद्ध सरसों तेल के नाम पर धड़ल्ले से मिलावटी तेल बेचा जा रहा है. मिलवाटी तेल की पोल खाद्य की शुद्धता परखने एवं मिलावटखोरी रोकने के लिए जिम्मेदार खाद्य औषधि विभाग के अधिकारियों ने नहीं, बल्कि कड़ाके की ठंड ने खोली है.

  • विज्ञान मंच ने कई स्कूलों में लगाया शिविर

    पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले के पानागढ़ में पश्चिम बंग विज्ञान मंच व आचार्य प्रफुल्ल चंद्र राय विज्ञान केंद्र कांकसा शाखा ने संयुक्त रूप से गुरुवार को पानागढ़ बाजार हिंदी प्राथमिक विद्यालय समेत तीन विद्यालयों में सूर्य ग्रहण को लेकर एक शिविर लगाया गया.

  • भू-धंसान पर आरोप-प्रत्यारोप शुरू

    जामुड़िया : जामुड़िया थानांतर्गत शिवपुर धोवडांगा इलाके में बुधवार को हुई भू धंसान की घटना को लेकर राजनीति आरोप-प्रत्यारोप का दौर भी शुरू हो गया है. भू धंसान की वजह से जहां लोग आतंकित हैं, वहीं विभिन्न राजनीतिक पार्टियों के नेता अब इस मामले को लेकर एक दूसरे पर जुबानी हमला कर रहे हैं. आसनसोल के सांसद सह केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो ने इस भू धंसान के लिए स्थानीय तृणमूल कांग्रेस नेताओं पर दोषारोपण किया है.

  • इंडियन मेडिकल एसोसिएशन की बुलेटिन का विमोचन

    रानीगंज : इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के वर्ष 2019-20 के बुलेटिन पत्रिका का विमोचन मुख्य अतिथि डॉक्टर पीआर घोष एवं डीएवी पब्लिक स्कूल की प्रिंसिपल डॉ. सुचित्रा चटर्जी ने सयुक्त रूप से किया.

  • सफाई व्यवस्था को चाक चौबंद करने की कवायद

    आसनसोल : शहर में सफाई व्यवस्था को चाक चौबंद करने और नागरिकों में जागरूकता लाने के उद्देश्य से नगर निगम इलाकों में घर-घर जाकर सीटी बजाने के स्थान पर सफाई कर्मी जनवरी माह से सांस्कृतिक और पर्यावरण रक्षा को लेकर गीत बजाकर कूड़ा संग्रह करेंगे. नये आसनसोल निर्माण एवं वार्ड में अधूरे विकासमूलक कार्यों को पूरा करने के लिए पार्षदों से लिये गये विकास कार्यों की सूची पर काम मार्च माह तक आरंभ किया जायेगा.

  • 16 सूत्री मांगों के समर्थन में आठ जनवरी की हड़ताल को जिले में सफल बनाने की रणनीति तैयार

    आसनसोल : केंद्र सरकार द्वारा कोयला उद्योग में शत-प्रतिशत एफडीआई लागू करने के निर्णय को वापस लेने, मूल्यवृद्धि पर तत्काल अंकुश लगाने, रोजगार सृजन के लिए ठोस उपायों के माध्यम से बेरोजगारी को नियंत्रित करने सहित 16 सूत्री मांगों के समर्थन में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा आठ जनवरी को बुलाई गई देश व्यापी हड़ताल को जिले में सफल बनाने की रणनीति को लेकर गुरुवार को कोयला उद्योग में केंद्रीय ट्रेड यूनियनों की जॉइंट एक्शन कमिटी (जैक) ने गुजराती भवन में सम्मेलन का आयोजन किया. पूर्व सांसद सह एटक नेता आरसी सिंह, अखिलेश सिंह, शैलेन्द्र सिंह, सीटू के गौरांग चटर्जी, जेके श्रीवास्तव, विवेकहोम चौधरी, इंटक के चंडी बनर्जी, आरपी शर्मा मंच पर उपस्थित थे.

  • पौष मेला : मंदी की मार झेल रहा कुटीर उद्योग

    पानागढ़ : वीरभूम जिले के बोलपुर शांतिनिकेतन के पौष मेले में हस्तकला व कुटीर उद्योग पर मेले के तीसरे दिन मंदी की मार साफ तौर पर देखी गयी. आज तीसरे दिन मौसम की मार के कारण मेले में पर्यटकों की भीड़ सुबह से कम रही. व्यवसायियों का कहना है कि इस बार मेले में कुटीर उद्योग से जुड़े हस्तकला के सामानों की बिक्री काफी कम हुई है. व्यवसायी हरे कृष्ण माझी का कहना है कि इस बार मेले में हस्तकला के सामानों को लेकर पहुंचे हुए थे. लेकिन बाजार काफी मंदा नजर आ रहा है.

  • शिल्पांचल में मौसम ने ली करवट बारिश के बाद ठिठुरन में इजाफा

    दुर्गापुर : शिल्पांचल में मौसम का मिजाज अचानक बदल गया. गुरुवार को आसमान में बादल छाए रहे और दिन भर छिटपुट बारिश होती रही. इस कारण दिन भर धूप नहीं निकली और लोग ठिठुरते रहे. अल सुबह से हुई बारिश से एक बार फिर मौसम ने करवट ली. पूरे दिन चली सर्द हवाओं ने लोगों को कंपकंपा कर रख दिया था. सुबह के वक्त सड़कों पर आवाजाही कम दिखी.

  • डीएवी पब्लिक स्कूल का सांस्कृतिक वार्षिकोत्सव संपन्न

    नितुरिया : सांतुड़ी ब्लॉक के मधुकुण्डा स्थित डीएवी पब्लिक स्कूल डीसीडब्ल्यू एसीसी का रंगारंग सांस्कृतिक वार्षिकोत्सव का आयोजन बुधवार को विद्यालय प्रांगण में सम्पन्न हुआ. कार्यक्रम का उदघाटन मुख्य अतिथि के तौर पर उपस्थित एसीसी के डायरेक्टर प्लांट तथा चेयरमैन ऑफ स्कूल राजकुमार मल्होत्रा, विद्यालय के प्रधानाध्यापक अजय चक्रवर्ती सहित अन्य द्वारा दीप प्रज्जवलन कर किया गया. मौके पर रघुनाथपुर के एसडीपीओ दुर्वार बनर्जी विशेष अतिथि के रूप में उपस्थित थे.

  • पूर्वस्थली का किया जायेगा कायाकल्प

    पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिले के पूर्वस्थली एक नम्बर ब्लॉक के कोबला इलाके के बासदह इलाके में प्रवासी पक्षियों के आवागमन को देखते हुए उक्त स्थान को पर्यटकों के लिए और सुंदरीकरण कर इसका विकास किया जाएगा. राज्य के पशुपालन मंत्री स्वपन देवनाथ ने उक्त इलाके के विकास को लेकर मुहिम शुरू की है. उनका कहना है कि पूर्वस्थली दो ब्लॉक में प्रवासी पक्षियों के लिए जिस तरह से विकास किया गया है.

  • सफाई पर पार्षद की उदासीनता से लोग नाराज

    रानीगंज : नगर निगम के रानीगंज बोरो कार्यालय अंतर्गत वार्ड 93 में गंदगी से लोगों का हाल बेहाल है. पूरे वार्ड में जगह-जगह कचड़ा फैला है. नालियों से ओवरफ्लो होकर बाहर बहते गंदे पानी और कचड़ों से इलाके में मच्छर का प्रकोप काफी बढ़ गया. इससे लोगों में बीमारी फैलने का खतरा बढ़ गया है. यह वार्ड ननि के मेयर परिषद सदस्य (स्वास्थ्य) दिव्येन्दु भगत का होने के बावजूद सफाई को लेकर उनके प्रति लोगों की नाराजगी खुलकर सामने आई.

  • दीदी के बोलो से भी नहीं मिली मदद, जख्मी पैर लेकर कोलकाता के अस्पतालों का चक्कर लगाता रहा युवक

    राज्य की चिकित्सा व्यवस्था एक बार फिर सवालों के घेरे में आया. जख्मी पैर को लेकर कराहते कोलकाता के चार सरकारी अस्पतालों के चक्कर काटने के बाद पीड़ित युवक के परिजनों द्वारा दीदी के बोलो में फोन करने के बाद भी कोई मदद नहीं मिलने पर आरजीकर अस्पताल के समक्ष पीड़ित युवक की अवस्था देख कुछ मीडिया कर्मियों की मदद से भर्ती किया गया.

  • मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने विश्वासघात किया: बाबुल

    केंद्रीय वन व पर्यावरण राज्य मंत्री सह स्थानीय सांसद बाबुल सुप्रियो ने कहा कि पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को देश के हर राजनीतिक दल के लोग सम्मान करते हैं. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने उनके साथ विश्वासघात किया. स्वर्गीय वाजपेयी कोलकाता कालीघाट में आकर ममता बनर्जी की मां का पैर छूकर आशीर्वाद लिया था.

  • रूपश्री योजना के तहत विवाहित महिलाओं को कुंवारी दिखा कर किया गबन

    पूर्व बर्दवान जिले के गलसी एक ब्लॉक में पंचायत सचिव व बीडीओ का फर्जी हस्ताक्षर कर विवाहित महिलाओं को कुंवारी दिखाकर करीब 20 लाख रुपए से अधिक रूपश्री योजना में गबन किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. उक्त घटना में ब्लॉक के डाटा एंट्री अधिकारी के खिलाफ आरोप लगा है. इस घटना के प्रकाश में आने के बाद से इलाके के लोगों में दहशत व्याप्त हो गया है. घटना के प्रकाश में आने के बाद पूर्व बर्दवान जिला शासक

  • नेशनल हाईवे ऑथरिटी ने ट्रांसपोर्ट कंपनी के खिलाफ दर्ज कराया मामला

    बीते सोमवार की देर रात दुर्गापुर के मेन गेट स्थित डीएसपी ओवरब्रिज के नीचे खराब पड़ा एयर इंडिया का कार्गो विमान फंस जाने के मामले को लेकर नेशनल हाईवे अथॉरिटी ने विमान लादकर ले जा रही ट्रांसपोर्ट कंपनी के खिलाफ दुर्गापुर थाने में मामला दर्ज कराया है. दुर्गापुर थाने की वारिया फांड़ी की पुलिस मामले की जांच कर रही है.

  • घायलों से मिले मंत्री, दुर्घटनास्थल पर लगायी जायेगी हेवी लाइट

    वीरभूम जिले के रामपुरहाट थाना के बिनोदपुर मोड़ पर सोमवार रात हुई भीषण सड़क दुर्घटना में 5 लोगों की हुई मौत तथा करीब 15 लोगों के घायल होने की सूचना मिलने के बाद वीरभूम के विधायक और राज्य के कृषि मंत्री आशीष बनर्जी दुर्घटनाग्रस्त लोगों से मिलने रामपुरहाट अस्पताल गए. घायलों का हालचाल लिया.

  • व्यापारी अपहरण मामले में 5 को 14 दिनों की जेल हिरासत

    व्यापारी अपहरण के मामले में रघुनाथपुर अनुमंडल अदालत ने पांच अपहरणकारियों को 14 दिन की जेल हिरासत में भेजने का निर्देश दिया. मंगलवार दोपहर 3:00 बजे के लगभग पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर थाना अंतर्गत पुरुलिया के हॉस्पिटल मोड़ के समक्ष से पैथोलॉजी सेंटर के मालिक उमाशंकर कुंम्भकार का अपहरण कर लिया गया था.

  • विदेशी प्याज ने संभाला मोर्चा, बाजारों में आवक शुरू

    बढ़ी कीमतों पर लगाम लगाने के लिए हाल ही में केंद्र सरकार की विदेशों से प्याज आयात करने की घोषणा के बाद शिल्पांचल की सब्जी मंडियों में भी विदेशी प्याज की आवक शुरू हो गई है. उम्मीद जताई जा रही है कि इसके बाद प्याज की कीमत जल्द ही काबू में आ जायेगी. मंगलवार सुबह सब्जी मंडी में अफगानी/तुर्की प्याज की बिक्री हो रही है.

  • पुरुलिया से अपहृत व्यक्ति को दुर्गापुर पुलिस ने किया बरामद

    मंगलवार को पुरुलिया जिले के रघुनाथपुर इलाके से अपहृत शिवम पैथोलॉजिकल लैब के कर्मचारी तथा वनबहिरा गांव के निवासी उमाशंकर कुम्भकार को दुर्गापुर कोकओवेन थाना पुलिस ने आशीषनगर संलग्न बैरेज के समीप ओवरब्रिज के पास से बरामद कर लिया. पुलिस टीम मंगलवार की देर शाम उस इलाके में नाका ड्यूटी कर रही थी.

  • चिकनी चुपड़ी बातें करने वालों से सावधान रहें शिल्पांचलवासी : मेयर जितेंद्र तिवारी

    शिल्पांचल में पड़ रही भारी सर्दियों के बीच जरूरतमंदों को ध्यान में रखते हुए मेयर जितेंद्र तिवारी ने सोमवार की देर संध्या वार्ड संख्या 28 अंतर्गत जहांगीरी मोहल्ला में वार्ड के जरूरतमंदों के बीच गर्म वस्त्र और कंबल वितरित किये. शिल्पांचल के विशिष्ट समाजसेवी कृष्णा प्रसाद, बोरो चेयरमैन गुलाम सरवर, पार्षद नसीम अंसारी आदि उपस्थित थे.

  • रेलवे साइडिंग से लिफ्टर हटाने की मांग

    चिनाकुड़ी स्थित राधानगर रेलवे साइडिंग से लिफ्टर को हटाने की मांग को लेकर साइडिंग में काम कर रहे मजदूरों ने एक विशाल रैली निकाली. रैली के माध्यम से दलाली कर रहे लिफ्टरों को हटाने की मांग की है. मालूम हो कि राधानगर रेलवे साइडिंग से डम्फर द्वारा कोयले की ट्रांसपोर्टिंग दुमदुमी पॉवर प्लांट में की जाती है.

  • पांच रुपये में मिलेगा दोपहर का भोजन

    स्थानीय समाजसेवी संस्था संस्कार की ओर से सुलभ आहार परियोजना के माध्यम से आसनसोल में लोगों को पांच रुपये में दोपहर का भोजन दिया जाएगा. जीटी रोड, शनिमंदिर तालपोखरिया के पास पांच जनवरी से यह परियोजना आरम्भ होगी. यह भोजन सभी के लिए उपलब्ध होगा.

  • ठंड के बढ़ते ही कांकसा औद्योगिक अंचल के कारखानों से बढ़ने लगा प्रदूषण

    पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा ब्लॉक अंतर्गत बाबूनाड़ा बॉसकोपा, गोपालपुर आदि औद्योगिक अंचल में ठंड और कोहरे के दौरान ही उक्त औद्योगिक अंचल में मौजूद विभिन्न कल-कारखानों से प्रदूषण की मात्रा बढ़ रही है. यह आरोप स्थानीय ग्रामीणों ने लगाया है.

  • पुलिस ने कहा, शिकायत में तकनीकी त्रुटि के कारण नहीं दर्ज हुई प्राथमिकी

    524 525 कन्यापुर सेटेलाइट टाउनशिप प्रोजेक्ट (केएसटीपी) के आवासीय क्षेत्र सेक्टर एच में प्लॉट संख्या सीबी/14 पर बने जी+6 बहुमंजिली इमारत के निर्माण को अवैध करार देते हुए आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (अड्डा) के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) ने ऊक्त प्लॉट के पट्टेदार मोहम्मद अनवर अली के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आसनसोल नॉर्थ थाने में एक जून 2018 को शिकायत भेजी.

  • विषाक्त रासायनिक से कच्चे टमाटरों को लाल कर बाजार में भेज रहे किसान

    पश्चिम बर्दवान जिले के दुर्गापुर अनुमंडल अंतर्गत कांकसा ब्लॉक के कई इलाके में अधिक लाभ के लालच में खेतों में लगाए गए हरे-भरे टमाटर को ही तोड़ कर विषाक्त रसायनिक देकर उसे लाल कर बाजार में भेजा जा रहा है. नाम नहीं छापने की शर्त पर एक किसान ने बताया कि बाजार में 20 से 30 रुपये प्रति किलो टमाटर की बिक्री हो रही है.

  • नगर निगम के वार्ड 42 में मच्छरों से लोग परेशान

    नगर निगम के वार्ड संख्या 42 अंतर्गत बाघा ज्योति पल्ली, मैदाकल मोड़, खजूरतला मोड़ संलग्न इलाकों में सफाई की लचर व्यवस्था से लोग परेशान हैं. वार्ड के पार्षद ओमियों दां के निधन से इलाके में बुनियादी परिसेवाएं एवं सफाई व्यवस्था बुरी तरह प्रभावित हुई है.

  • क्रिसमस को लेकर सजे बाजार, बढ़ी चहल-पहल

    शिल्पांचल में एक ओर जहां सर्दी बढ़ती जा रही है, वहीं दूसरी ओर क्रिसमस का बाजार गर्म होता जा रहा है. मसीही समाज के सबसे बड़े पर्व क्रिसमस के करीब आने के साथ ही बाजार भी प्रभु यीशू के स्वागत में सज गए है. शहर के बेनाचिती सहित विभिन्न बाजारों की दुकानों में गिफ्ट आइटम की वैरायटी आई है.

  • विश्वविद्यालयों तक कुलाधिपति की भयमुक्त पहुंच से समझौता किया गया : राज्यपाल

    श्री धनखड़ ने ट्विटर पर कहा : कानून से कुलाधिपति की स्वतंत्र, निडर पहुंच पर रोक लगी है. राज्यपाल ने विधेयक को ‘असंवैधानिक'' बताते हुए कहा कि हर किसी को स्थिति को ध्यान में रखना चाहिए. विधानसभा ने विधेयक को 10 दिसंबर को मंजूरी दी थी. उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा : नये कानून के तहत कुलपतियों के कुलाधिपति के साथ सभी संवाद विभाग के सचिव के माध्यम से होंगे.

  • एनआरसी और सीएए को लेकर धर्मीय विभाजन से देश में संकट: करात

    आसनसोल : माकपा पोलित ब्यूरो के सदस्य प्रकाश करात ने कहा कि केंद्र की भाजपा सरकार धर्म के नाम पर देश के नागरिकों में विभाजन पैदा करने का कार्य कर रही है. एनआरसी और सीएए के कारण धर्मीय स्तर पर विभाजन से देश में भयंकर स्थिति उत्पन्न हो गयी है.

  • केएसटीपी आवासीय क्षेत्र में ननि से जी+6 की मंजूरी कैसे मिली?

    आसनसोल : कन्यापुर सेटेलाइट टाउनशिप प्रोजेक्ट (केएसटीपी) के आवासीय क्षेत्र सेक्टर एच के प्लॉट संख्या सीबी/14 पर बने जी+6 बहुमंजिली इमारत को आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (अड्डा) द्वारा तोड़ने का नोटिस और प्लॉट का लीज डीड चार जनवरी 2013 को रद्द करने के बाद आसनसोल नगर निगम (ननि) ने ऊक्त प्लॉट पर निर्माण कार्य को पोस्ट फैक्टो मंजूरी 20 अप्रैल 2015 को कैसे दे दी इसके जवाब का रहस्य बरकरार है.

  • बेपटरी हुई ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस, यात्रियों में आतंक

    आसनसोल : ट्रेन संख्या 22388 हावड़ा-धनबाद ब्लैक डायमंड एक्सप्रेस रविवार को दुर्घटनाग्रस्त होते-होते उस समय बच गयी, जब आसनसोल स्टेशन से खुलने के बाद लोको शेड के पोल संख्या 212/33 बी के पास विकलांग बोगी के दो पहिए बेपटरी हो गए.

  • कमेटी गठन को लेकर इंटक की बैठक

    बर्नपुर : आसनसोल ऑयरन एंड स्टील वर्कर्स एसोसिएशन (इंटक) तथा ठिकादार मजदूर कांग्रेस (इंटक) की द्धिवार्षिक (वर्ष 2020 - 22) कार्यकारिणी समिति के गठन को लेकर मॉनालिसा गेस्टहाउस में बैठक की गयी. चुनाव अधिकारी विजय सिंह, पर्यवेक्षक विकास घटक तथा महासचिव सुब्रत भट्टाचार्य की देखरेख में चुनाव प्रकिया संपन्न हुई. जिसमें आसनसोल ऑयरन एंड स्टील वर्कर्स यूनियन (इंटक) के 203 नामांकित सदस्यों ने 38 सदस्यीय कमेटी का चयन किया.

  • कुहासे की चादर में लिपटा शिल्पांचल सर्द हवाओं से सिहरा जन-जीवन

    दुर्गापुर : शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके में सर्द हवा की वजह से कनकनी बढ़ गई है. इस वजह से जन जीवन अस्त-व्यस्त है. रविवार की सुबह कुहासा और सर्द हवाओं की वजह से लोग परेशान रहे. दिन में सूर्य व बादलों की आंखमिचौली जारी रही. पूरे दिन कभी भी खिलकर धूप नहीं निकली.

  • कुहासे व ठंड से ठहरी लोगों की जिंदगी

    पानागढ़ : पश्चिम बर्दवान जिले के कांकसा ब्लॉक समेत पानागढ़ बाज़ार में रविवार सुबह से ही घना कुहासा तथा शीतलहरी के कारण ठंड काफी बढ़ गयी. कुहासा के कारण दो नंबर हाईवे तथा रेल मार्ग में चलने वाली ट्रेनों तथा वाहनों की गति धीमी हो गई.

  • तैराकी प्रतियोगिता में इंद्रनील ने किया जिले का नाम रोशन

    बांकुड़ा : बांकुड़ा डीएवी स्कूल के कक्षा आठवीं के छात्र इंद्रनील दे द्वारा हैदराबाद में आयोजित डीएवी के राष्ट्रीय तैराकी प्रतियोगिता में दो स्वर्ण पदक जीतकर जिले का नाम रोशन किया. रविवार को खिलाड़ी को सम्मान देते हुए फूल माला पहनाकर नगर की परिक्रमा कराई गई. बांकुड़ा डीएमजीबी, एमडीबी, डीएवी पब्लिक स्कूल के स्वर्णिम इतिहास में एक और अध्याय जुड़ा.

  • गोयनका विद्यायतन के तोरण का उद्घाटन

    बांकुड़ा : गोयनका विद्यायतन के संस्थापक स्वर्गीय मोहनलाल गोयनका की स्मृति में रविवार को विद्यायतन के तोरण का शुभ उद्घाटन हुआ. विशिष्ट समाजसेवी एवं स्कूल के पूर्व छात्र सत्यनारायण गोयनका ने तोरण का उद्घाटन किया.

  • बच्चों में कैंसर को लेकर रहें सावधान और जागरूक: डॉ. चौधरी

    दुर्गापुर : लायंस क्लब ऑफ दुर्गापुर की ओर से बच्चों में कैंसर को लेकर जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. रविवार को क्लब परिसर में आयोजित इस कार्यक्रम में टाटा मेडिकल सेंटर, कोलकाता के कैंसर विशेषज्ञ डॉ. कुणाल चौधरी के अलावा क्लब के अध्यक्ष संजय बाजोरिया, दीपक मुखर्जी, आर.एस. कंबो, चंदन दे, सुजीत सिकदार, रवीन्द्र सिंह, सुब्रत विश्वास मुख्य रूप से उपस्थित थे. इस मौके पर डॉ. चौधरी ने कहा कि आजकल बच्चों में भी कैंसर के मामले पाये जा रहें हैं.

  • वार्ड 76 में कूड़ेदानों की नहीं होती सफाई बन गया आवारा पशुओं का बसेरा

    आसनसोल : नगर निगम के वार्ड संख्या 76 अंतर्गत बीसी कॉलेज मोड़, विधानपल्ली कॉलोनी, ध्रुवडंगाल गांधी कुंआ, सेवा समिति मैदान आदि इलाके में सफाई को लेकर प्रशासनिक व्यवस्था पर लोंगों में भारी नाराजगी है. इन इलाकों में सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती हैं. स्थानीय लोग वार्ड पार्षद कविता दास के प्रति सफाई के मुद्दे पर भारी नाराज हैं.

  • छात्रों के लिए वनभोज का आयोजन

    सांकतोड़िया : चीनाकुंडी मॉडर्न पब्लिक स्कूल की ओर से रविवार को मैथन डैम स्थित मिलेनियम पार्क मेँ वनभोज का आयोजन किया गया. इस वनभोज में स्कूल के छात्र छात्राओं व शिक्षक शिक्षिकाओं ने भाग लिया तथा पिकनिक का आनंद उठाया. बच्चों ने इस मौके पर जमकर मस्ती करते हुए एक साथ भोजन का लुत्फ उठाया.

  • भारत संगीत उत्सव में नृत्य-संगीत ने समां बांधा

    बर्दवान-पानागढ़ : 22वां अंतरराष्ट्रीय भारतीय संगीत व नृत्य उत्सव 20 दिसंबर से शुरू हुआ. यह समारोह 24 दिसंबर तक चलेगा. हिंदुस्तान आर्ट एंड म्युजिक सोसाइटी व अंतरा संगीत विद्यालय के तत्वावधान में भारत संस्कृति उत्सव टाउन हॉल ऑडिटेरियम में आयोजित हो रहा है. जहां अखिल भारतीय संगीत व नृत्य प्रतियोगिता का आयोजन हुआ. शास्त्रीय फाल्गुनी राय ने प्रस्तुत किया.

  • राज्यपाल ने जादवपुर विवि की मानद डॉक्टरेट उपाधि का नामांकन रोका

    कोलकाता : यादवपुर विश्वविद्यालय द्वारा 24 दिसंबर को होने वाले दीक्षांत समारोह को रद्द करने की घोषणा के बाद राज्यपाल व कुलाधिपति जगदीप धनखड़ ने जेयू के इस वर्ष के लिए डॉक्टरेट की मानद उपाधि के नामांकन को रोक लिया है. इस वर्ष शंख घोष और सलमान हैदर को ऑनररी डि.लिट की उपाधि दी जाने वाली थी

  • केएसटीपी में अवैध निर्माण पर कार्रवाई में अड्डा ने दी काफी ढील

    आसनसोल : 301 कन्यापुर सेटेलाइट टाउनशिप प्रोजेक्ट (केएसटीपी) के आवासीय क्षेत्र सेक्टर एच में प्लॉट संख्या सीबी/14 पर अनाधिकृत रूप से बनी बहुमंजिली इमारत को तोड़ने का नोटिस जारी करने और ऊक्त प्लॉट का लीज डीड चार जनवरी 2013 को रद्द करने के छह वर्ष बाद भी अड्डा उस प्लॉट को अपने कब्जे में नहीं ले पाई.

  • एनआरसी के डर ने ले ली दो की जान

    बर्दवान-पानागढ़ : केंद्र सरकार द्वारा देश भर में एनआरसी लागू किये जाने की घोषणा से देश भर में विरोध प्रदर्शन चल रहा है. इसी बीच राज्य के पूर्व बर्दवान जिले में एनआरसी के डर से दो लोगों की मौत होने की खबर है. मृतकों के परिजनों ने दावा किया कि एनआरसी को लेकर दोनों ही काफी चिंतित थे.

  • 2021 में ममता बन जायेंगी पूर्व सीएम

    बांकुड़ा : सीएए के समर्थन में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष व सांसद दिलीप घोष ने जिले में निकाले गये जुलूस में हिस्सा लिया. शनिवार को बांकुड़ा तामलीबान्ध इलाके में एक जनसभा को भी संबोधित किया. यह जुलूस बांकुड़ा हिन्दू स्कूल के मैदान से शुरू होकर बांकुड़ा बाजार ,माचानतला होते हुए तामलीबान्ध स्थित सभा स्थल पर खत्म हुआ.

  • पौष मेले की सुरक्षा के लिए पहुंचे पूर्व सेना कर्मी

    पानागढ़ : विश्वभारती विश्वविद्यालय के उपाचार्य द्वारा केंद्र से विश्व भारती में आगामी 24 से 27 दिसंबर तक आयोजित होने वाले पौष मेले की सुरक्षा के लिए विशेष आग्रह के बाद एक सौ की संख्या में केंद्र सरकार की ओर से विशेष प्रशिक्षण प्राप्त सुरक्षाकर्मी वीरभूम जिले के विश्वभारती विवि में पहुंच गए हैं.

  • कालना स्पोर्ट्स अकादमी का मंत्री ने किया उद्घाटन

    पानागढ़ : पूर्व बर्दवान जिले के कालना में स्पोर्ट्स अकादमी का उद्घाटन राज्य के पशुपालन मंत्री सपन देवनाथ ने किया. इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में दिवेन्दु बडुआ आदि गणमान्य अथिति उपस्थित थे. ग्रामीण क्षेत्रों में छिपे विभिन्न खेलों के प्रतिभावान बच्चों को सही मार्गदर्शन तथा उन्हें सही दिशा व प्रशिक्षण के उद्देश्य से ही उक्त अकादमी का निर्माण किया जा रहा है.

  • वार्ड संख्या 80 में सफाई को लेकर पार्षद का दावा फेल

    आसनसोल : नगर निगम के वार्ड संख्या 80 अंतर्गत शांतिनगर मेन रोड़, महावीर स्थान, बीसी कॉलेज, कालाझरिया रोड़, विधानपल्ली कॉलोनी, नेताजी रोड़ आदि इलाकों में सफाई की बुरी हालत है. नियमित सफाई नहीं होने के कारण सड़क पर लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता हैं.

  • चाय पर चर्चा के तहत बर्नपुर व आसनसोल के लोगों से मिले दिलीप घोष

    बर्नपुर: भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सह सांसद दिलीप घोष ने शनिवार को बर्नपुर बस स्टैँड तथा आसनसोल कोर्ट स्थित चाय की दुकान में स्थानीय लोगों के साथ चाय पर चर्चा की. इसमें प्रदेश कमेटी की भाजपा नेत्री अग्निशिखा पॉल, शंकर चौधरी, पवन सिंह, प्रशांत चक्रवर्ती, दिलीप दे, पार्षद भृगृ ठाकुर, अप्पू हाजरा, अरिजीत राय, परिमल पाल, चंदन साव, प्रभास माजी, संजय पाल चौधरी, मदन चौबे आदि उपस्थित थे.

  • जिलाशासक और ननि के आयुक्त ने इलाकों में सफाई का जायजा लिया

    आसनसोल : नगरनिगम के वार्ड संख्या 31अंतर्गत अकुरियापाड़ा निवासी राजेन्द्र सिंह (56) की मौत की पुष्टि डेंगू से होने के बाद प्रभात खबर ने ननि क्षेत्र में सफाई व्यवस्था की आंखों देखी हालात को लेकर मुहिम आरम्भ की है. जिसमें ननि क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में सफाई व्यवस्था की जमीनी हकीकत की आंखों देखी हाल प्रकाशित की जा रही है.

  • देश में हिंसा का माहौल बना रही है केंद्र सरकार : मलय घटक

    जामुड़िया : इसीएल के सातग्राम एरिया अंतर्गत प्योर सेआरसोल केकेएससी की सभा शनिवार को प्योर सीआरसोल कोलियरी के प्रांगण में की गई. इस जनसभा को संबोधित करते हुए राज्य के श्रम मंत्री मलय घटक ने कहा कि जब तृणमूल कांग्रेस गठित हुई थी, उस समय ही कोयला खदान श्रमिक कांग्रेस का गठन हुआ था.

  • पानागढ़ मिलिट्री स्टेशन में सौर ऊर्जा परियोजना का हुआ उद्घाटन

    पानागढ़ : जीओसी-इन-सी-पूर्वी कमान के लेफ्टिनेंट जनरल अनिल चौहान ने पानागढ़ मिलिट्री स्टेशन में ब्रह्मास्त्र कोर द्वारा निर्मित एक 3 मेगावाट सौर ऊर्जा परियोजना का उद्घाटन किया. इस परियोजना को सेना की पूर्वी कमान में सबसे बड़ी सौर ऊर्जा परियोजना होने का गौरव प्राप्त हुआ है. यह ''राष्ट्रीय सौर मिशन'' का हिस्सा है. 10 एकड़ से अधिक रक्षा भूमि पर 23.3 करोड़ की लागत से इसका निर्माण किया गया है.

  • 15 परिवारों को बेदखल नहीं कर पाये सुरक्षाकर्मी

    अंडाल : काजोड़ा एरिया के चक्रमबाटी कॉलोनी स्थित घनश्याम कोलियरी के इसीएल क्वार्टरों में रह रहे 15 परिवार को काजोड़ा एरिया प्रबंधक सहित सीआईएसएफ इसीएल सिक्योरिटी उन परिवारों को निकालने में असमर्थ रहे. उन्हें बैरंग वापस लौटना पड़ा.

  • शोभायात्रा के साथ शुरू हुआ महायज्ञ

    आसनसोल/जामुड़िया : जामुड़िया के निंघा में अखिल भारतीय ब्रह्मविद्या विहंगम योग संस्थान निंघा आश्रम द्वारा आयोजित दो दिवसीय 1101 कुंडीय विश्व शांति वैदिक महायज्ञ कार्यक्रम की शुरुआत सद्गुरु मंदिर उद्घाटन एवं शोभायात्रा के साथ शुरू हो गई.

  • वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन

    बराकर-सांकतोड़िया : लिटिल एंजल्स स्कूल (बराकर) का छठवां वार्षिक खेलकूद प्रतियोगिता का आयोजन डिसरगढ़ स्थित पूर्वांचल सामुदायिक केंद्र के प्रांगण में आयोजन किया गया. इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आसनसोल एजी चर्च स्कूल के प्राचार्या जे.आर. एंडरसन उपस्थित थीं. इनके अलावा कुल्टी नपा के पूर्व अध्यक्ष मधुरकांत शर्मा, लिटिल एंजल्स स्कूल के प्राचार्य राजकुमार भगत, बराकर चेंबर ऑफ कॉमर्स के अध्यक्ष शिवकुमार अग्रवाल, उपाध्यक्ष मिठू माधोगड़िया सहित अन्य लोग उपस्थित थे.

  • चौथा राज्य स्तरीय सम्मेलन का शुभारंभ, शिक्षा पर हुई चर्चा व्यवस्था

    दुर्गापुर : बंगीय नव उन्मेष प्राथमिक शिक्षक संघ का चौथा राज्य स्तरीय सम्मेलन का शुभारंभ शनिवार को शहर के जीएमपीएस स्कूल परिसर मे हुआ.

  • केएसटीपी में अनधिकृत निर्माण के खिलाफ अड्डा ने कार्रवाई शुरू की

    कन्यापुर सेटेलाइट टाउनशिप प्रोजेक्ट (केएसटीपी) इलाके के सेक्टर एच में आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (अड्डा) के ले-आऊट प्लॉट संख्या सीबी/14 के पट्टाधारक मोहम्मद अनवर अली द्वारा ऊक्त प्लॉट पर अनाधिकृत रूप से बहुमंजिली इमारत बनाने के खिलाफ अड्डा प्रशासन ने पुनः कार्रवाई की प्रक्रिया आरम्भ की.

  • बंद कराया सोलर प्लांट का काम

    रानीगंज प्रखंड अंतर्गत चलबलपुर ग्राम अंचल में लगभग 80 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा सोलर प्लांट का निर्माण कार्य को शुक्रवार ग्रामीणों ने नौकरी की मांग व पर्यावरण को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए बंद करवा दिया.

  • हत्या मामले में सास-ससुर को उम्रकैद की सजा

    गृहवधू की हत्या मामले में पुरुलिया जिला अदालत ने सास एवं ससुर को उम्रकैद की सजा सुनाई. शुक्रवार पुरुलिया जिला अदालत के अतिरिक्त सेशन कोर्ट के न्यायाधीश विष्णु चरण दास ने यह सजा सुनायी. इस मामले के विषय में सरकारी वकील गौतम चटर्जी ने बताया कि झारखंड के जमशेदपुर के सोनारी थाना की रहने वाली

  • कैश व केस के दम पर चल रही है तृणमूल सरकार : दिलीप घोष

    कैश और केस के दम पर चल ममता बनर्जी की सरकार चल रही है. शुक्रवार को उक्त बातें भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने सीएए के समर्थन में आयोजित रैली के दौरान कहीं. सभा को संबोधित करते हुए श्री घोष ने कहा कि आसनसोल में भाजपा की रैली को रोकने के लिये प्रशासन ने पूरी ताकत लगा दी थी.

  • लोगों ने ठप किया ट्रांसपोर्टिंग का काम

    केंदा एरिया अंतर्गत बहुला साइडिंग की ट्रांसपोर्टिंग का काम स्थानीय लोगों ने सुबह आठ बजे से 12 बजे तक ठप कर दिया. बाद में 12 बजे के बाद स्थिति सामान्य होने पर ट्रांसपोर्टिंग का काम शुरू हुआ.

  • तापमान के गिरने के कारण बढ़ी ठिठुरन, जन-जीवन प्रभावित

    शिल्पांचल व इसके आसपास के इलाके मे बीते दो दिनों से चल रही शीतलहरी ने लोगों को परेशान कर रखा है. शुक्रवार को भी मौसम काफी सर्द रहा. पिछले कुछ दिनों से ठंड ने अपने तेवर दिखाना शुरू कर दिया है. जैसे-जैसे तापमान में गिरावट दर्ज हो रही है, ठंड का असर बढ़ता ही जा रहा है.

  • अड्डा ने रोका, पर नगर निगम ने दे दी बहुमंजिली इमारत को मंजूरी!

    पश्चिम बंगाल म्यूनिसिपल बिल्डिंग रूल 2007 का उल्लंघन कर आसनसोल दुर्गापुर विकास प्राधिकरण (अड्डा) की जमीन पर आसनसोल कन्यापुर सेटेलाइट टाउनशिप प्रोजेक्ट (केएसटीपी) इलाके में कथित तौर पर अवैध रूप से बनी बहुमंजिली इमारत के प्लान को आसनसोल नगर निगम (ननि) द्वारा मंजूरी देने से निगम प्रशासन विवादों में घिर गया है.

  • सफाई के नाम पर खानापूर्ति, गंदगी का ढेर

    नगर निगम के वार्ड संख्या 28 अंतर्गत जगह-जगह कूड़े का डंपिंग यार्ड बन गया है. कूड़ेदान न होने और कूड़े की सफाई सही समय पर नहीं होने से लोग किसी भी जगह कूड़ा फेंकने को विवश हैं और वहां कूड़े की भरमार है. कुछ इलाके में लोग गंदगी के कारण अतिथि के आने पर खुद को शर्मिंदा महसूस करते हैं.

  • हाथी के हमले में एक सब्जी व्यापारी की मौत

    हाथी के हमले में एक सब्जी व्यापारी की मौत होने से इलाके में वन विभाग के प्रति रोष देखा गया. गुरुवार सुबह पुरुलिया जिले के झालदा थाना अंतर्गत भाकुडी गांव में यह घटना घटी. पुलिस ने मृतक सब्जी विक्रेता का नाम मेटरा लोहार बताया है, जो भाकुडी गांव का रहनेवाला था.

  • पर्यावरण संरक्षण के लिए सभी लोगों का सहयोग जरूरी है: मेयर

    दुर्गापुर शहर के सिटी सेंटर स्थित सृजनी प्रेक्षागृह में गुरुवार को पर्यावरण विषय पर सम्मेलन का आयोजन किया गया. सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में आसनसोल नगर निगम के मेयर जितेंद्र तिवारी, दुर्गापुर महकमा शासक अर्निबान कोले, दुर्गापुर वन विभाग के अधिकारी मृणाल कांति मंडल, नेपालीपाड़ा हिंदी हाई स्कूल के प्रचार्य

  • नयी जल परियोजना पर काम शुरू करने का फैसला

    आसनसोल सदर महकमा शासक देवजीत गांगुली ने गुरुवार को आसनासेल कोर्ट स्थित अपने कार्यालय कक्ष में काजी नजरूल विश्वविधालय (केएनयू) में पानी की समस्या के मुद्दे को लेकर आसनसोल कोर्ट स्थित एसडीएम कार्यालय में बैठक की. जिसमें केएनयू के डॉ. परमलेन्दु बनर्जी, डॉ. चैताली दत्त, शांतनु घोष, महेश्वर लाल दास, अभियंता आशीष नस्कर, अभियंता महेश बारीक आदि उपस्थित थे.

  • मानसिक तनाव कम करने में मददगार हैं खेल कूद: विनय रंजन

    इसीएल के कार्मिक निदेशक विनय रंजन ने कहा कि खेल-कूद से शरीर स्वस्थ्य रहने के साथ-साथ मानसिक तनाव कम हो जाता है. गुरुवार को इसीएल सालानपुर एरिया द्वारा निर्मित नजरूल क्रीड़ांगन और एरिया की वार्षिक क्रीड़ा प्रतियोगिता के उद्धघाटन समारोह को संबोधित करते हुए श्री रंजन ये बातें कहीं.

  • फाइव स्टार रेटिंग के साथ ऑनलाइन में बिहार एक परिचय पुस्तक की मांग बढ़ी

    बर्दवान के पूर्व जिलाशासक सह राज्य स्कूल शिक्षा विभाग के आयुक्त डॉ सौमित्र मोहन द्वारा लिखित पुस्तक "बिहार एक परिचय" के द्वितीय संस्करण की मांग ऑनलाइन पर लगातार बढ़ती जा रही है. ऑनलाइन कम्पनी फ्लिपकार्ड, आमेजॉन पर इसे फाइव स्टार की रेटिंग मिली है. अन्य पुस्तकों पर जहां भारी छूट मिल रही है. वही 295 रुपये की इस पुस्तक पर मात्र पांच प्रतिशत की छूट दी जा रही है.

  • यदि डॉक्टर हैं तो मिलेगा दो बर्थ, किराया भी कम

    पिछले कुछ दिनों से ट्रेन में मेडिकल इमरजेंसी के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. इस स्थिति में अधिकांश यात्रियों की समय पर प्राथमिक उपचार नहीं मिलने के कारण मौत हो जाती है.

  • कौतूहल बना एक आंख वाला बकरी का बच्चा

    पूर्व बर्दवान जिले के बर्दवान सदर थाना के कंचन नगर स्थित 355 नम्बर इलाके में एक आंख वाला बकरी का बच्चा देख इलाके के लोगों में कौतूहल है. उक्त बकरी के बच्चे को देखने के लिए लोगों की भीड़ एकत्र होने लगी.

  • सूची में शामिल 14 मिलों में से बाकी तीन को आज बंद किया जायेगा

    जिलाशासक शशांक सेठी के निर्देश पर बुधवार को बाराबनी प्रखण्ड में 11 अवैध शॉ मिलों को बंद कर सील कर दिया गया. स्थानीय बीडीओ सुरजीत घोष और वन विभाग के आसनसोल रेंज के रेंजर अरूप राय के नेतृत्व में सुबह से ही बाराबनी प्रखण्ड में यह अभियान चला. वन विभाग की सूची के आधार पर बाराबनी में कुल 14 शॉ मिल अवैध हैं.

  • शौचालय की सफाई नहीं होने से हालत नारकीय

    नगर निगम के वार्ड संख्या 27 अंतर्गत द्वारका डंगाल कोड़ापाड़ा इलाके में लोग सरकारी सफाई व्यवस्था से भारी नाराज हैं. इलाके में सफाई के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति की जाती है. सामूहिक शौचालय की हालत इतनी खराब है कि यहां जाने पर ही लोग बीमार हो जाएंगे. महिलाओं के लिए समस्या चरम पर है.

  • शिल्पांचल में कोयले की निगरानी के लिए जिलाशासक की नियुक्ति

    कलकाता उच्च न्यायालय के निर्देश पर राज्य सरकार के गृह विभाग ने शिल्पांचल में कोयले पर निगरानी और इसीएल के आवस तथा जमीन को अवैध कब्जा मुक्त कराने की दिशा में ठोस कार्रवाई के लिए जिलाशासक शशांक सेठी की नियुक्ति की. इस मुद्दे पर अंडाल निवासी व अधिवक्ता पार्थो घोष की रिट पिटीशन पर 19 जुलाई 2019 को सुनवाई करते हुए उच्च न्या

  • चेस बॉक्सिंग में दुर्गापुर की दो बेटियों ने तुर्की में लहराया तिरंगा

    तुर्की में आयोजित चेस बॉक्सिंग प्रतियोगिता में दुर्गापुर की श्रावणी मालाकार एवं शिल्पा वर्धन ने बेहतर प्रदर्शन कर दुनिया भर में भारत का नाम उज्ज्वल किया है. दोनों के बेहतर प्रदर्शन ने देश के सवा सौ करोड़ देशवासियों में उत्साह भर दिया है. बुधवार को दुर्गापुर स्टेशन पर डाउन कालका मेल ट्रेन से उतरते ही शहर वासियों ने उनका भव्य स्वागत किया, बैं

  • पत्नी की बेवफाई से दुखी पति ने बेटे और बेटी की हत्या कर दे दी जान

    बीरभूम जिले के सिउड़ी भालुका ग्राम में मंगलवार को पत्नी की बेवफाई से दुखी पति ने अपनी दो संतानों के साथ जहर खाकर आत्महत्या कर ली. सिउड़ी थाना पुलिस ने भालुका ग्राम स्थित कैनल के पाड़ से मृतक सोम मरांडी, पुत्र राकेश मरांडी (7) व पुत्री सोनिया मरांडी (10) का मृत देह बरामद किया है.