• दो बोतल शराब के साथ सरकारी कर्मी धराया

    बरबीघा (शेखपुरा) : मंगलवार को वाहन चेकिंग के दौरान पुलिस प्रशासन द्वारा एक सरकारी पदाधिकारी के निजी चार चकिया वाहन से अंग्रेजी शराब की दो भरी बोतलें बरामद की गयीं.

  • अधूरी पड़ी नल-जल व नाली-गली योजना

    अरवल : जिले में मुख्यमंत्री के सात निश्चय में शामिल हर घर नल से जल पहुंचाने की योजना समय पर पूरी होती नहीं दिख रही है. जिले के 65 पंचायतों के 794 वार्डों का चयन हर घर नल-जल योजना के लिए किया गया था, जिनमें 635 वार्डों का 2018-19 तक लक्ष्य रखा गया और 536 वार्ड क्रियान्वयन व प्रबंधन समिति के खाते में पैसा ट्रांसफर किया गया, जिनमें 460 वार्ड में कार्य शुरू हुआ और 318 में कार्य पूर्ण बताया जा रहा है.

  • कम नहीं हुआ परिजनों का दर्द, घटना को याद कर सिहर जाते हैं लोग

    करपी : रंगों के त्योहार होली के पूर्व अपनों को श्रद्धांजलि दे रहे सेनारी गांव के लोग 18 मार्च, 1999 की घटना को याद कर सिहर जा रहें हैं. भले ही इस घटना का दो दशक बीत गये हो, लेकिन परिजनों का दर्द आज भी ताजा है. लोगों की आंसू से भरी आंखें इस बात का परिचय दे रही थीं.

  • तंबाकू कैंसर का मुख्य कारण, सेवन न करें

    अरवल : स्वास्थ्य विभाग ने सिविल सर्जन सभाकक्ष में कैंसर से बचाव एवं इलाज पर एक दिवसीय प्रशिक्षण का आयोजन किया गया. प्रशिक्षण में प्रशिक्षक के रूप में जिला अपर उपाधीक्षक गैर संचारी पदाधिकारी डॉ अरविंद कुमार ने सभी चिकित्सकों, स्वास्थ्य प्रबंधक, अस्पताल प्रबंधक एवं लैब टेक्नीशियनों को विस्तार से कैंसर से बचाव एवं इलाज के बारे में जानकारी दी.

  • अरवल : वियतनाम से वाणावर पहुंचे 70 विदेशी सैलानी

    मखदुमपुर : जिले के ऐतिहासिक प्राकृतिक छटाओं परिपूर्ण प्रखंड क्षेत्र के अंतरराष्ट्रीय पर्यटक स्थल वाणावर की वादियां विदेशी सैलानियों से गुलजार रहा. गुरुवार की दोपहर वियतनाम से 70 की संख्या विदेशी सैलानियों का झंडी का आगमन वादियों में हुआ.

  • आदेश के बाद भी अपने कार्यालय में शिफ्ट नहीं हुआ परिवहन विभाग

    अरवल : डीएम के आदेश के बावजूद जिला परिवहन कार्यालय अपने भवन में शिफ्ट नहीं हो पाया. नवनिर्मित हाइटेक भवन सभी सुविधाओं से लैस बन कर तैयार है.

  • अरवल : पुलिस ने मानवता का धर्म निभाते हुए बचायी जान

    घोसी : पुलिस ने बुधवार की रात गश्ती के दौरान जख्मी बाइक सवार को इलाज कर जान बचाया. जानकारी के अनुसार बीते रात गश्ती पर एएसआइ राम ईश्वर राम अपने शस्त्र बल के साथ गश्ती कर लौट रहे थे.

  • अफवाहों पर न दें ध्यान, प्रेम व भाईचारे के साथ मनाएं त्योहार

    कलेर : महेंदिया थाना में शांति समिति की बैठक मंगलवार को आयोजित हुई. बैठक की अध्यक्षता बीडीओ मनोज कुमार श्रीवास्तव ने किया. बैठक में आये लोगों को संबोधित करते हुए बीडीओ ने कहा कि होली हिंदुओं का महान त्योहार है, और यह महान तब और हो जाता है जब सभी लोग इसे शांति के साथ मिल-जुल कर संपन्न करते हैं. ऐसे तो इस तरह के पर्व त्योहार को मनाने में कहीं कोई व्यवधान नजर नहीं आती है

  • हथियार के बल पर लूटे गये थे नकद रुपये व अन्य सामान

    करपी (अरवल) : पीड़ित व्यक्ति अगर थाने में अपनी गुहार लेकर जाये और पुलिसकर्मियों के द्वारा यह कहकर बैरंग लौटा दिया जाये कि घटनास्थल मेरे थाना क्षेत्र में नहीं है.

  • ट्रक के साथ पांच जालसाज धराये

    करपी(अरवल) : ईयारा गांव से झारखंड के बोकारो और करपी पुलिस ने पांच जालसाजों को ट्रक के साथ गिरफ्तार करने में सफलता पायी है. इसकी पुष्टि करते हुए थानाध्यक्ष मो इरशाद आलम ने बताया कि उक्त लोगों ने सीमेंट लदे ट्रक को मुजफ्फरपुर ले जाने की बात कह कर सीमेंट कंपनी से ट्रक लिए थे, परंतु अपराधियों ने बीच में ही ट्रक को गायब कर दिया था.

  • विद्रोही चौक से बाइक की चोरी, दो हिरासत में

    कुर्था अरवल : कुर्था बाजार स्थित विद्रोही चौक के पास से बाइक की चोरी हो गयी. जानकारी के अनुसार चोरी गयी मोटरसाइकिल जहानाबाद जिले के शकुराबाद थाना अंतर्गत सुरही गांव निवासी शालिग्राम प्रसाद के पुत्र सुनील कुमार की है.

  • पतंजलि ने लगाया नि:शुल्क चिकित्सा कैंप

    अरवल : मुख्यालय स्थित एनएच 110 पर पतंजलि चिकित्सालय के द्वारा निःशुल्क चिकित्सा शिविर के बाद परामर्श कैंप लगाया गया. शिविर में विभिन्न जिलों से आये दो दर्जनों रोगियों का जांच कर दवा वितरण किया गया.

  • पुत्र ने अपने पिता को पीट-पीटकर मार डाला, बंटवारा को लेकर चल रहा था विवाद

    अरवल : बिहार के अरवल में रामपुर-चौरम थाना के राजाबिगहा गांव में एक पुत्र ने अपनी पत्नी और बेटा-बेटी के साथ मिलकर अपने पिता की पीट-पीटकर हत्या कर दी. मृतक को गंभीर अवस्था में परिजनों ने सदर अस्पताल लाया. जहां प्राथमिक उपचार के दौरान ही वृद्ध ने दम तोड़ दिया.

  • पटरी टेढ़ा होने को लेकर रेल प्रशासन गंभीर

    दिघवारा : सोनपुर छपरा रेलखंड पर बड़ागोपाल व दिघवारा स्टेशनों के बीच गेट संख्या 25 व 305/10 किलोमीटर के समीप रविवार को रेल ट्रैक के बकलिंग की घटना को रेल प्रशासन ने गंभीरता से लिया है. सोमवार को रेलवे की इंजीनियरिंग विभाग की टीम ने मौके पर पहुंच कर ट्रैक का मुआयना किया. टीम में चीफ इंजीनियर, डीइएन , एइएन समेत कई रेलकर्मी शामिल थे.

  • आदर्श आचार संहिता के उल्लंघन पर की जायेगी सख्त कार्रवाई

    अरवल : लोकसभा चुनाव की तैयारी को लेकर जिलाधिकारी रविशंकर चौधरी और एसपी उमाशंकर प्रसाद ने समाहरणालय सभाकक्ष में संवाददाता सम्मेलन किया. डीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए भारत निर्वाचन आयोग द्वारा प्रेस नोट जारी होते ही जिले में आदर्श आचार संहिता लागू हो गयी है. अब इसका कड़ाई से पालन कराया जायेगा. जहां भी इसके उल्लंघन की सूचना मिलेगी तत्काल प्राथमिकी दर्ज कर अपने स्तर कार्रवाई की जायेगी.

  • जागरूक करने के लिए रन फॉर वोट

    अरवल : लोकसभा चुनाव का घोषणा होते ही जिला प्रशासन वोट प्रतिशत बढाने के लिए विभिन्न तरह का अभियान शुरू कर दिया. इसी क्रम में पहले पैदल मार्च निकाला गया था. सोमवार को जिला प्रशासन ने जिले में सभी मतदाताओं को जागरूक करने के लिए रन फॉर वोट कार्यक्रम का आयोजन किया, जिसमें जिला के कई पदाधिकारी दौड़े और लोगों से मतदान करने का आह्वान किया.

  • लोकतंत्र के महापर्व में हम सभी की भूमिका महत्वपूर्ण

    करपी/वंशी: करपी प्रखंड मुख्यालय में सोमवार को मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. नेतृत्व बीडीओ प्रभाकर कुमार ने किया. रैली प्रखंड कार्यालय से शुरू होकर बस स्टैंड होती हुई पुनः प्रखंड कार्यालय में आकर संपन्न हुई.

  • प्रमाणपत्र के लिए युवा लगा रहे ब्लॉक का चक्कर

    वंशी (अरवल) : सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड मुख्यालय में सोमवार को गरीब सवर्ण छात्रों की भीड़ लगी रही. छात्रों की टोली सोमवार को कभी बीडीओ राजेश कुमार दिनकर से मिल रही थी, तो कभी सीओ इंदु भूषण श्रीवास्तव की प्रतीक्षा कर रही थी.

  • प्रीति एडीएम और ज्योति बनी डीएसपी

    रमेश कुमार, मखदुमपुर : सफलता उन्हें ही मिलती है जो कार्य को दिल, मेनहत और लग्न से करते हैं. चाहे वह बेटों की शिक्षा का हो या बेटियों की शिक्षा का. बेटियां बेटों से कम नहीं हैं, बस उन्हें अच्छी शिक्षा, संस्कार देने की जरूरत है.

  • राधा बाबा का 13वां प्राकट्य महोत्सव शुरू

    वंशी (अरवल ) : सदर प्रखंड के पखरपुर गांव में संत शिरोमणि श्री राधा बाबा का 13वां प्राकट्य महोत्सव का शुभारंभ जलभरी के साथ हुआ. सैकड़ों की संख्या में महिला-पुरुष गाजे-बाजे के साथ शोभायात्रा के साथ सात किलोमीटर की दूरी पैदल चलते हुए जनकपुर धाम सोन नदी तट पर पहुंचे. जहां पर स्नान पूजन के साथ संकल्प लेकर पवित्र कलश में जल भरे. मुख्य यजमान बृजेश ठाकुर अपनी पत्नी के साथ पहले पूजा अर्चना किये.

  • कीर्तन के समापन पर हुआ होली िमलन समारोह

    वंशी (अरवल ): शादीपुर गांव स्थित देवी मंदिर के प्रांगण में आयोजित पांच दिवसीय अखंड कीर्तन के समापन के मौके पर होली मिलन समारोह सह दो गोला सांस्कृतिक का भव्य आयोजन किया गया.

  • मतदान के लिए जागरूकता अभियान शुरू

    अरवल : लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़े व सभी लोग मतदान केंद्र पर जाकर मतदान करें. इसके लिए जिला प्रशासन के द्वारा प्लस टू उच्च विद्यालय से मतदाता जागरूकता रैली का आयोजन किया गया. रैली का उद्घाटन डीएम रविशंकर चौधरी ने किया.

  • सभी नोडल पदाधिकारी अपने कोषांग से संबंधित डाटा प्राप्त करें: िजलािधकारी

    अरवल : लोकसभा चुनाव को स्वच्छ एवं सुगम संपन्न कराने के लिए डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में विभिन्न कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक की गयी. डीएम ने बैठक में उपस्थित और अनुपस्थित लोगों की सूची मांगी, जिसमें कई लोग अनुपस्थित पाये गये.

  • 8 से 22 तक मनाया जायेगा पोषण पखवारा दिवस

    अरवल : समाहरणालय सभाकक्ष में डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में जिले में पोषण पखवारा दिवस मनाने के लिए जिला समन्वय समिति की बैठक की गयी. डीएम ने कहा कि पोषण पखवारा दिवस 8 से 22 मार्च तक पूरे जिले में धूमधाम से मनाया जायेगा.

  • 15 को बीडीओ के समक्ष दिया जायेगा धरना

    करपी : प्रखंड मुख्यालय परिसर में बुधवार को बिहार प्रदेश वार्ड, पंच सदस्य संघ सह लोकतंत्र रक्षा अभियान समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता जिला कमेटी के कार्यकारी अध्यक्ष रामाश्रय दास ने की. संचालन बिगन राजवंशी ने किया. बैठक में पुलवामा में शहीद हुए सीआरपीएफ के जवानों को दो मिनट का मौन रखकर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी.

  • मन्नत पब्लिक स्कूल का उद्घाटन

    अरवल : अरवल-जहानाबाद रोड स्थित बाजितपुर में बुधवार को मन्नत पब्लिक स्कूल का उद्घाटन हुआ. मन्नत एजुकेशनल ग्रुप के इस स्कूल का उद्घाटन राज्य खाद्य आयोग के सदस्य नंदकिशोर कुशवाहा, जदयू नेता नरेंद्र सिंह, राजद जिलाध्यक्ष राम अाशीष रंजन, कांग्रेस जिलाध्यक्ष धनंजय शर्मा, मुखिया संघ के अध्यक्ष अभिषेक रंजन ने संयुक्त रूप से किया.

  • मकान नहीं बनाने वालों से मांगा जवाब

    अरवल : प्रधानमंत्री आवास बनाने वालों का चयन कर सरकार गरीबों को राशि दे रही है, लेकिन गरीब इस राशि का उपयोग सही ढंग से कर रहे हैं या नहीं, इसकी निगरानी की उचित व्यवस्था नहीं रहने के कारण सरकार की मंशा सफल नहीं हो पा रही है. प्रशासनिक अधिकारी सिर्फ राशि देकर अपने दायित्वों को पूर्ण मान लेते हैं, जबकि प्रधानमंत्री आवास के लाभुक राशि का उपयोग अन्य कार्य में कर लेते हैं.

  • पुनपुन नदी पर एमएलए ने किया पुल का शिलान्यास

    अरवल : कुर्था. शाहगंज और गौहरा के बीच पुनपुन नदी पर पुल निर्माण से निकटवर्ती दर्जनों गांवों के विकास का ताला खुल जायेगा और निकट भविष्य में कुर्था-करपी के बीच की दूरी कम होगी. साथ ही दोनों प्रखंडों की जनता से सीधा संबंध स्थापित होगा. लगभग नौ करोड़ की लागत से बनानेवाले इस पुल की मांग वर्षों से की जाती रही है.

  • अरवल : चुनाव के समय फेक न्यूज पर रहेगी पैनी नजर : डीएम

    अरवल : लोकसभा चुनाव 2019 को लेकर सभी कोषांग के वरीय नोडल पदाधिकारियों के साथ प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. डीएम ने कहा कि लोकसभा चुनाव के समय फेक न्यूज पर नजर रखी जायेगी. प्रशिक्षण के दौरान सर्वप्रथम इवीएम एवं वीवीपैट का विस्तार रूप से प्रशिक्षण सभी को दिया गया. बूथ पर प्रोजाइडिंग ऑफिसर को पहुंचने के बाद वोटिंग प्रारंभ होने के पूर्व यह देख लेना है कि जो इवीएम प्राप्त हुआ है उसका नंबर मिल रहा है या नहीं. आवंटित नंबर नहीं मिलने पर इसे लौटा देना है और सही नंबर का इवीएम प्राप्त कर ही कार्य शुरू करना है.

  • हुलासगंज : नोटों को बदलने वाले दो शातिर चढ़े पुलिस के हत्थे

    हुलासगंज : शनिवार की दोपहर नोटों को बदलने वाले शातिर को हुलासगंज बाजार में दुकानदारों ने शक के आधार पर पकड़कर पुलिस को सुपुर्द कर दिया. विशेष तहकीकात के आधार पर संदेह पुख्ता होने पर ठगी के मामले में दुकानदार विनय प्रसाद के फर्द बयान पर उक्त शातिर को प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेज दिया गया. प्राथमिकी के अनुसार अनिल, पिता पवन श्यामली जिला ग्राम झिंझाना व सत्यवान पिता शिवचरण अहमदगढ़ जिला श्यामली उत्तरप्रदेश के रहने वाले हैं.

  • अरवल : चुनाव में युवा अपनी भूमिका साबित करें : डीएम

    अरवल : नेहरू युवा केंद्र अरवल के तत्वावधान में गुरुवार को आजाद युवा क्लब वासिलपुर के द्वारा जिला युवा सम्मेलन का आयोजन नगर भवन में किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी रवि शंकर चौधरी के द्वारा दीप प्रज्वलित कर किया गया.

  • अरवल : लोकसभा चुनाव के बैक बोन हैं सेक्टर पदाधिकारी

    अरवल : चुनाव 2019 के सफल संचालन के लिए सेक्टर पदाधिकारियों के साथ बैठक वरीय अपर समाहर्ता संजीव कुमार सिन्हा की अध्यक्षता में संपन्न की गयी. इस दौरान अपर समाहर्ता ने अपने संबोधन में कहा कि आप लोग पूरे चुनाव के बैकबोन है.

  • अरवल : छह सूत्री मांगों को लेकर अनुसूचित जाति-जनजाति संघ ने दिया धरना

    अरवल : अनुसूचित जाति जनजाति कर्मचारी संघ ने अपने छह सूत्री मांगों को लेकर प्रखंड परिसर में धरना दिया. अध्यक्षता जिला अध्यक्ष अजय कुमार ने की. इस अवसर पर वक्ताओं ने कहा कि सामान्य प्रशासन विभाग के फीडर कैडर की वरीयता सूची के आधार पर प्रोन्नति में आरक्षण दें. ग्रामीण कार्य विभाग में प्रोन्नति में आरक्षण में धांधली की जांच पटना उच्च न्यायालय के अवकाश प्राप्त न्यायाधीश से कराया जाये.

  • अरवल : आशा-एएनएम को टीकाकरण लक्ष्य पूरा करने का निर्देश

    अरवल : प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य प्रबंधक ललन कुमार सिंह की अध्यक्षता में सभी एनएएम एवं आशा के साथ समीक्षा बैठक की गयी. बैठक में स्वास्थ्य प्रबंधक के द्वारा एएनएम, आशा द्वारा किये गये कार्यों की समीक्षा की गयी. समीक्षा के बाद स्वास्थ्य प्रबंधक ने सभी एएनएम एवं आशा को निर्देश दिया कि अपने लक्ष्य के अनुसार कार्य करें.

  • अरवल : बेमौसम बारिश से रबी फसल के साथ फलदार फसल पर संकट, बारिश के साथ ओले पड़ने से किसानों के चेहरे मुरझाये

    अरवल : सूखा में धान का फसल में जहां किसान किसी तरह अपना फसल उपजाये थे. वहीं रबी के फसल इस बार बहुत उन्नत था. खासकर किसानों ने अपने खेतों में दलहन की फसल मसूर और मटर लगाये थे, लेकिन मंगलवार की रात और बुधवार की सुबह हुई ओला के साथ बारिश ने किसानों के खिले चेहरे पर निराशा की झलक ला दिया.

  • अरवल : अतिक्रमण के कारण शहर में लग रहा जाम

    अरवल : शहर की प्रमुख सड़क, चौराहे अतिक्रमण की भेंट चढ़ी हुई है. अधिकांश कारोबार सड़क पर ही संचालित हो रही है. पिछले कई दिनों से नगर पर्षद की ओर से अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाये जाने की बात कही जाती है. डीएम की बैठक में भी अतिक्रमण हटाने की बात होती है, लेकिन अभियान में केवल खानापूर्ति के सिवाय कुछ नहीं हो रहा.

  • अरवल : ऐतिहासिक होगी पटना की रैली अरवल

    रवल : पटना के गांधी मैदान में तीन मार्च को आहूत राज्य की रैली आज तक जितना रैली हुआ है, सबसे ऐतिहासिक होगा. रैली को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान, उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी आदि संबोधित करेंगे. इसकी तैयारी चल रही है. रैली में लाखों लोग आयेंगे. राज्य और देश को एक संदेश देगा. साथ ही रैली में उमड़ा जनसैलाब 2019 में नरेंद्र मोदी का प्रधान सेवक फिर से बनेंगे इस पर मुहर लगायेगा.