• करेंट से हो रही जान-माल की क्षति के विरोध में लोगों ने जाम की सड़क

    करपी (अरवल) : किंजर थाना क्षेत्र में लगातार 11 हजार हाइटेंशन तार लगातार टूट कर गिर जाने के कारण आये दिन जानमाल की क्षति हो रही है. रविवार की दोपहर 11 बजे अचानक चनौरा मांझी टोली के पास हाइटेंशन तार गिर जाने के कारण विद्युत प्रवाहित तार के चपेट में आ जाने से लक्ष्मी कुमारी उम्र आठ वर्ष नामक युवती, रिंकू देवी पति भलान मांझी रामलगन मांझी, लंगड़ मांझी पिता प्रसाद मांझी तार की चपेट में आ जाने से घायल हो गये, जिसमें लक्ष्मी कुमारी और राम लगन मांझी ज्यादा गंभीर रूप से घायल हो जाने के कारण जहानाबाद सदर अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया था.

  • चाकू घोंपकर चचेरे भाई को मार डाला

    करपी (अरवल ) : शहरतेलपा ओपी क्षेत्र के कुबड़ी गांव में रविवार की देर शाम खेल-खेल में दो सगे चचेरे भाइयों के बीच हुए विवाद में एक ने दूसरे को चाकू घोंप दी. जानकारी के अनुसार कुबड़ी गांव निवासी अमरजीत राजवंशी व शिव राजवंशी दोनों आपस में चचेरे सगे भाई हैं.

  • नौ नंबर स्लुइस नहर रोड खतरनाक स्थिति में

    अरवल : शहर के नौ नंबर स्लुइस से बड़ी नहर तरफ जाने वाली सड़क में दरार आ गया है. जगह-जगह सड़क टूटने शुरू हो गये. नहर किनारे सड़क टूटने के कारण खतरा बना हुआ है. कभी भी कोई वाहन सड़क से नहर में गिर सकता है. जानकारी के अनुसार दो वर्ष पहले सड़क बनाया गया था, जो मिट्टी धंसने के कारण टूटने लगे हैं.

  • बिजली कंपनी के कर्मियों के खिलाफ सड़क पर उतरे लोग

    करपी (अरवल) : बिजली कार्यालय के कर्मचारियों और अधिकारियों की लापरवाही के कारण मंगलवार को अरवल जहानाबाद एनएच 110 इमामगंज बाजार में तीन स्थानों पर आक्रोशित ग्रामीणों ने सड़क को जाम कर दिया. 11 बजे से लेकर 02 बजे तक सड़क जाम कर आक्रोशित ग्रामीणों ने बिजली कार्यालय के अधिकारियों के खिलाफ नारेबाजी करते रहे.

  • हथियार के साथ युवक गिरफ्तार, भेजा गया जेल

    कुर्था : नरही गांव से युवक को देसी कट्टा व दो जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया. जानकारी के अनुसार कुर्था थाना क्षेत्र के राणानगर गांव निवासी जैकी सिंह व मोहित कुमार नामक युवक जो नरही गांव से कुर्था पढ़ने आने वाली छात्राओं के साथ अक्सर छेड़खानी करता था. इसकी जानकारी छात्राओं ने अपने अभिभावकों को दी थी.

  • सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की गयी जान

    करपी : . विभिन्न सड़क दुर्घटनाओं में दो लोगों की मौत हो गयी. शादी की खुशियां उस समय मातम में बदल गयी जब अपने चचेरे भाई के बरात में शामिल होने के लिए लिए बुधवार को करपी थाना क्षेत्र के महमदपूर गांव के 32 वर्षीय युवक विनय कुमार औरंगाबाद जिले के रफीगंज थाना अंतर्गत धाधरपर गांव में जा रहा था. गांव पहुंचने से पूर्व रफीगंज के नजदीक मोटरसाइकिल असंतुलित होकर डिवाइडर में टक्कर मार दी, जिससे युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये.

  • एनएच 139 पर कभी भी हो सकता है बड़ा हादसा, कई महीनों से नाली निर्माण के लिए सड़क किनारे खोदा हुआ है गड्ढा

    अरवल : शहर के सबसे भीड़ भाड़ वाले एनएच 139 जिस पर गाड़ियों का दबाव बहुत ज्यादा होता है. कभी भी बड़ी दुर्घटना घट सकती है. उमैराबाद और अरवल के बीच में सडक किनारे गड्ढा खोदकर महीनों से छोड़ा हुआ है. निर्माण कार्य भी बंद है. जो बड़ी दुर्घटना का संदेश दे रहा है. भगवान न करे कभी बड़ी दुर्घटना घटे, लेकिन सड़क के किनारे खोदा गया गड्ढा.

  • मानदेय नहीं मिलने पर सफाईकर्मियों का धरना

    अरवल : नगर पर्षद के सफाई कर्मी को चार माह से मानदेय नहीं मिला है जिसके विरोध में सफाईकर्मियों ने नगर परिषद कार्यालय के समक्ष धरना दिया. जिसका नेतृत्व सफाई कर्मी अनिल कुमार ने किया. धरना के माध्यम से सफाई कर्मियों का कहना था कि हम लोग का चार माह का मानदेय नहीं मिला है जिससे हमलोग के समक्ष भूखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गयी है. इतना ही नहीं नगर परिषद के एजेंसी साफ सफाई तो करता है लेकिन परिचय पत्र नहीं देता है एवं ड्रेस भी हमलोग को नहीं दिया है.

  • कुर्था पीएचसी में चतुर्थवर्गीय कर्मी करते हैं दवा का वितरण

    कुर्था अरवल : भगवान भरोसे चल रहा कुर्था पीएचसी. अल्ट्रासाउंड की व्यवस्था तो दूर की बात रही, यहां फार्मासिस्ट की भी नियुक्ति नहीं होने से चतुर्थवर्गीय कर्मचारियों के द्वारा कार्य किया जाता है जिससे अमूमन मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ता है. बताते चलें कि कुछ दिनों पहले यहां फार्मासिस्ट बहाल थे परंतु उनका स्थांनातरण कुर्था पीएचसी अंतर्गत उपस्वास्थ्य केंद्र धमौल में कर दिया गया. उनके बदले कुर्था अस्पताल में जो फार्मासिस्ट की नियुक्ति की गयी वह अभी तक अपना कार्यभार नहीं संभाले हैं.

  • जनसंख्या स्थिरीकरण पखवारे पर कार्यशाला

    अरवल : स्वास्थ्य बिहार के द्वारा सिविल सर्जन सभाकक्ष में जनसंख्या स्थिरीकरण पखवारा पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन डीएम रवि शंकर चौधरी ने दीप प्रज्वलित कर किया. इस मौके पर डीएम ने कहा कि जनसंख्या पर नियंत्रण करना हम सबों की प्राथमिकता है. जनसंख्या बढ़े नहीं इसका सभी लोग ख्याल रखें एवं स्वास्थ्य विभाग द्वारा जो भी जनसंख्या स्थिरीकरण से संबंधित उपाय चलाये जा रहे हैं.

  • करहे की उड़ाही नहीं होने से खेतों तक नहीं पहुंच रहा पानी

    अरवल : करहा भरे रहने के कारण पांच गांवों के किसानों के खेतों तक नहीं पहुंच रहा है नहर का पानी, जिससे पांच गांवों की सैकड़ों एकड़ जमीन की सिंचाई पंपसेट के सहारे हो रही है. सिंचाई के लिए किसानों को पंपसेट का सहारा लेना पड़ रहा है. सदर प्रखंड के उमैराबाद, महुअरी, न्यू अरवल ताड़ीपर आदि खेतों पटवन होता है. नौ नंबर स्लुइस के पास से निकला करहा भरा हुआ है.

  • सरकारी संस्थानों को प्राइवेट सेक्टर में बेचने की साजिश

    करपी : प्रखंड मुख्यालय में माले का कैडर कन्वेंशन बुधवार को संपन्न हुआ. संबोधित करते हुए पार्टी के पूर्व राज्य सचिव रामजतन शर्मा ने कहा कि केंद्र और राज्य सरकार की जनविरोधी नीतियों के कारण जनता में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. जरूरत इस बात की है कि जनता के आक्रोश को नेतृत्व प्रदान करने के लिए योजनाबद्ध

  • बारिश से एनएच-110 पर तीन फुट हुआ जलजमाव

    अरवल : जिले में हो रही बारिश से शहर में जलजमाव हो गया है. इससे जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. जिला पर्षद अध्यक्ष ने समाहर्ता को पत्र लिखकर जलनिकासी की मांग की है.

  • हाईटेंशन तार की चपेट में आकर पशुपालक समेत दो जानवर की मौत

    अरवल : बिहार के अरवल में बिजली विभाग की लापरवाही का एक और जीता जागता सबूत शहर तेलपा ओपी क्षेत्र के रामपुर चाय गांव का गोपी बिगहा बना. बिजली विभाग की लापरवाही के कारण एक व्यक्ति समेत उसके दो जानवरों की मौत हो गयी. मृतक का नाम भिखारी साव उम्र 45 वर्ष बताया जाता है.

  • अरवल : शौचालय बनवाने वालों की करें जिओ टैगिंग

    अरवल : जिला विकास एवं समन्वय समिति की बैठक जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में हुई. कृषि विभाग की समीक्षा के तहत बताया गया कि डीजल अनुदान वितरण के तहत 16,144 प्राप्त आवेदनों में से 13,660 की स्वीकृति हुई है. इनमें से 229 कृषकों को राशि उपलब्ध करा दी गयी है.

  • अरवल : राजस्व वसूली में तेजी लाने का डीएम ने दिया निर्देश

    अरवल : राजस्व एवं आंतरिक संसाधन की समीक्षात्मक बैठक डीएम रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में की गयी, जिसमें उत्पाद विभाग की समीक्षा के तहत बताया गया कि शराब की बिक्री, चुलाई आदि से संबंधित अब तक 589 छापेमारी में 46 लोगों को गिरफ्तार किया गया और 80 लोगों पर अभियोग चल रहा है.

  • अरवल : अभियुक्तों को गिरफ्तार कर भेजें जेल : एसपी

    अरवल : प्रभारी एसपी मनीष की अध्यक्षता में जिले के सभी थानाध्यक्षों और पुलिस पदाधिकारियों की बैठक की गयी, जिसमें एसपी ने थानाध्यक्ष और पुलिस पदाधिकारी द्वारा किये गये कार्यों की समीक्षा की. इसके बाद निर्देश दिया कि सभी थानाध्यक्ष अपने क्षेत्र में विधि -व्यवस्था को दुरुस्त रखें.

  • नगर पर्षद से नक्शा पास करा कर ही बनाएं मकान

    अरवल : नप अध्यक्ष नित्यानंद सिंह की अध्यक्षता में नगर पर्षद कार्यालय में सशक्त स्थायी समिति की बैठक हुई, जिसमें 18 बिंदुओं पर चर्चा हुई. इसमें निर्णय लिया गया कि सड़क पर कचरा फेंकने वालों को चिह्नित कर कार्रवाई की जायेगी. इसके साथ नगर पर्षद क्षेत्र में मकान बनाने वालों को चेतावनी दी गयी कि पहले नक्शा बनवाएं, तभी मकान बनाएं.

  • लगातार हो रही बारिश से केयाल गांव में घर गिरा

    करपी (अरवल) : शहरतेलपा ओपी क्षेत्र के केयाल गांव में सीताराम दास का मकान लगातार हो रही बारिश से सोमवार धराशाई हो गया. मिली जानकारी के अनुसार गृहस्वामी पूरे परिवार के साथ घर में ही थे.

  • अरवल : 17 से एनीमियामुक्त भारत अभियान का होगा शुभारंभ

    अरवल : सिविल सर्जन सभाकक्ष में सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार की अध्यक्षता में एनीमियामुक्त भारत अभियान को सफल बनाने के लिए एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया.

  • शौचालय बनाने के बाद प्रोत्साहन राशि के लिए भटक रहे लाभुक

    कुर्था अरवल : स्वच्छ भारत बनाने के लिए जहां केंद्र सरकार कटिबद्ध है वहीं शौचालय राशि निकासी के लिए लाभुक प्रखंड मुख्यालय स्थित स्वच्छता कार्यालयों में दर -दर के ठोकरें खाते हैं, तो वहीं स्वच्छता कार्यालयों के इर्द -गिर्द घूमते छूटभैये नेता व बिचौलिया दो हजार रुपये लेकर शौचालय निर्माण के अनुदान राशि दिलवाने के दावे ठोकते हैं.

  • घर बनाने का सपना रह गया अधूरा

    अरवल : हर व्यक्ति का सपना होता है कि एक अपना मकान हो, जहां पर सुरक्षित रह सके और सकून की जिंदगी जी सके. मगर कई लोगों के सपना साकार होते-होते रह गया. नगर पर्षद कार्यालय के द्वारा प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण के लिए लाभार्थियों को कार्य आदेश तो दे दिया जाता है, लेकिन वर्षों बीत जाने के बाद भी लाभुक के खाते में प्रधानमंत्री आवास योजना की राशि नहीं डाला गया है.

  • यक्ष्मा के पोषण भत्ते का शीघ्र करें भुगतान

    अरवल : सिविल सर्जन कार्यालय में यक्ष्मा नियंत्रण कार्यक्रम का मासिक समीक्षा बैठक सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार की अध्यक्षता में किया गया. बैठक में यक्ष्मा नियंत्रण कार्यक्रम के तहत जिले में किये गये कार्यों का सीएस ने समीक्षा किया. समीक्षा के बाद सभी यक्ष्मा नियंत्रण के कर्मियों को निर्देश दिया कि जो भी आशा का लंबित भुगतान है, उसको शीघ्र खाते के माध्यम से भुगतान करें.

  • मौसम की बेरुखी से किसानों को हो रही परेशानी

    अरवल : जिला के किसान अपने खेतों में बिचड़ा तो डाले, लेकिन बिचड़ा जितना पुष्ट जमना चाहिए था नहीं जमा. कई किसानों के बिचड़ा रोग से ग्रसित हो गया है. इसके पीछे कृषि वैज्ञानिक बता रहे है कि बीज का उपचार नहीं करने के कारण किसानों के खेतों में बिचड़ा रोग से ग्रसित हो गया. वहीं किसान परेशान हैं, क्योंकि जिस उम्मीद से उन्होंने अपने खेतों में बिचड़ा गिराया था.

  • ऋण देने में बैंक कर रहे हैं आनाकानी

    अरवल : बैंकों की सुस्ती किसानों पर भारी पड़ रही है. प्रशासनिक दबाव के बाद भी बैंक किसानों को ऋण देने में आनाकानी कर रहे हैं. इस वितीय वर्ष में ही छह माह की अवधि बीतने के बाद भी आवेदन देने वाले 61.99 प्रतिशत किसानों को ही कृषि ऋण मिल सका है. ऐसे में ऋण पाने की आस में किसान बैंकों का चक्कर लगा रहे हैं.

  • जिओ टैगिंग कर राशि का करें भुगतान : डीडीसी

    अरवल : डीडीसी के कार्यालय कक्ष में डीडीसी राजेश कुमार की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री आवास योजना एवं शौचालय की समीक्षा बैठक हुई. बैठक में बीडीओ और प्रखंड को-ऑर्डिनेटर द्वारा किये गये कार्यों का डीडीसी के द्वारा समीक्षा की गयी. समीक्षा के बाद डीडीसी ने सभी बीडीओ और प्रखंड को-ऑर्डिनेटर को निर्देश दिया कि जुलाई माह में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत एक हजार आवास को पूर्ण करना सुनिश्चित करेंगे.

  • डीएम ने किया प्रखंड कार्यालय का निरीक्षण

    कुर्था अरवल : डीएम रविशंकर चौधरी ने कुर्था प्रखंड कार्यालय का औचक निरीक्षण किया. परिसर में पहुंचते ही पूरे प्रखंड कार्यालय कर्मी अपनी-अपनी जगह पर सजग दिखे. डीएम ने अंचल गार्ड निवास के जर्जर भवन को देखकर निर्देश दिया कि इसे अविलंब ठीक-ठाक कर रहने के लायक बनाया जाये.

  • आर्म्स एक्ट में तीन साल की सश्रम कैद

    अरवल : न्यायिक दंडाधिकारी प्रथम श्रेणी आशीष कुमार अग्निहोत्री की अदालत ने आर्म्स एक्ट के मामले में एक अभियुक्त को दोषी पाते हुए तीन साल सश्रम कारावास की सजा सुनायी.

  • आनंदपुर की घटना से सहमा शिक्षा विभाग

    जब कोई बड़ी घटना घटती है तब विभाग और सरकार की कुम्भकर्णी निंद्रा टूटती है, तभी आलाधिकारी भी अपनी सुस्ती को त्याग आनन-फानन में सब ठीक करने की कोशिश में लग जाते हैं. करपी प्रखंड के आनंदपुर मध्य विद्यालय की घटना से सकते में आया शिक्षा विभाग सभी विद्यालयों के जलश्रोतों के जल को जांच कराने का आदेश जारी किया है.

  • सशस्त्र बदमाशों ने मजदूरों को पीटा, मोबाइल छीने

    वंशी (अरवल ) : एकरौंजा गांव स्थित ईंट भट्ठे पर रविवार को सशस्त्र बदमाशों ने मुंशी समेत अन्य मजदूरों को मारपीट कर चार मोबाइल छीन लिये व जान से मारने की धमकी देकर चलते बने. घटना रविवार की रात 11 बजे की है. जानकारी के अनुसार भट्ठे पर काम करने वाले मजदूर खाना खाकर सो रहे थे. वहीं भट्ठे पर तैनात मुंशी उदय शर्मा बैठे थे. अचानक आधा दर्जन सशस्त्र बदमाश आये व मुंशी को बंधक बनाकर बंदूक की बट से मारपीट कर जख्मी कर दिये. वहीं मुंशी समेत अन्य मजदूरों से तीन मोबाइल छीन लिये.

  • स्टेशन डायरी पेंडिंग रखने पर तीन थानाध्यक्षों से स्पष्टीकरण

    अरवल : सदर थाने में एक बोर्ड लगाया जायेगा, जिसमें जिले के सभी थानों में गिरफ्तारी का प्रतिदिन का संख्या अंकित रहेगा, ताकि यह पता चल सके कि कौन-कौन थाने में कितनी गिरफ्तारी हुई है. साथ ही कहां-कहां से गिरफ्तारी हुआ है, ताकि आम लोगों को गिरफ्तारी के बाद भटकना नहीं पड़े. गिरफ्तार लोग को किस थाने से गिरफ्तारी हुआ है इस बोर्ड पर प्रतिदिन की रिपोर्ट अद्यतन करने की जिम्मेदारी पुलिस पदाधिकारी रंजीत वस्त को दिया गया है. उक्त जानकारी पुलिस अधीक्षक राजीव रंजन ने दी है.

  • जिला मुख्यालय पर हम का धरना

    अरवल : हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा सेकुलर ने चमकी बुखार से नौनिहाल बच्चों और लू लगने से हुई मौत के विरोध में जिला मुख्यालय पर धरना दिया. अध्यक्षता पार्टी के जिलाध्यक्ष अरविंद कुमार उर्फ सुनील शर्मा ने किया. धरना को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि नौनिहाल बच्चों की मौत का मामला हो या लू लगने से मौत का दोनों में सरकार की विफलता सामने आयी है, जिसकी जिम्मेदारी सरकार को लेनी चाहिए.

  • ब्लड स्टोर में महीनों से नहीं है ब्लड

    अरवल : शहर में भी ब्लड बैंक नहीं है, जहां से कोई ब्लड लाकर मरीज को चढ़ाये. सदर अस्पताल में उपकरण के अभाव में अब तक ब्लड बैंक चालू नहीं हो सका है. ऐसे में विभागीय लापरवाही के कारण मरीज के परिजनों को ब्लड के लिए दर-दर भटकना पड़ता है. उन्हें अस्पताल प्रबंधन की ओर से बस एक ही जवाब मिलता है कि ब्लड नहीं है.

  • बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया संपन्न

    अरवल : जिला बार एसोसिएशन के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया संपन्न हो गयी. नामांकन के आखिरी दिन समय समाप्ति तक अध्यक्ष पद के लिए पशुपतिनाथ, विनोद कुमार, गिरजानंद सिंह एवं अनिल शर्मा ने नामांकन किया. जबकि महासचिव पद के लिए अरविंद कुमार, विद्यासागर सिंह, जोगिंदर सिंह ने नामांकन किया. कोषाध्यक्ष पद के लिए बलिराम पाठक, नरेंद्र कुमार व राम विनय सिंह ने नामांकन किया. अंकेक्षक पद के लिए उमेश चंद्र सिंह व रंजीत कुमार ने नामांकन किया. उपाध्यक्ष पद के लिए दिलीप कुमार सिंह, सतीश चंद्र व मो जावेद खान ने नामांकन किया.

  • अरवल के लापता व्यवसायी का मोबाइल धनबाद में मिला

    धनबाद/अरवल : बिहार के अरवल से पटना जाने की बात कह घर से निकला एक व्यवसायी रास्ते से गायब हो गया. व्यवसायी का माेबाइल धनबाद से बरामद होने के बाद परिजन और अरवल पुलिस व परेशान है. लापता व्यवसायी विजय यादव है, जो अरवल में छड़-सीमेंट का कारोबार करता है.

  • लू व गर्मी से बचाव के लिए सीएस ने की विशेष बैठक

    अरवल : लू से कोई परेशानी न हो, इसके लिए स्वास्थ्य विभाग की मुख्य चिकित्सा पदाधिकारी डॉ़ अरविंद कुमार की अध्यक्षता में विशेष बैठक की गयी. मीटिंग में सीएस ने कहा कि सदर अस्पताल सहित सभी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में लू के मरीजों को सभी तरह की सुविधा उपलब्ध कराएं ताकि मरीजों को कोई दिक्कत या परेशानी नहीं हो. सदर अस्पताल एवं प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में एसी एवं कूलर लगाकर सभी तरह से लैस रखें. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने सभी प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं सदर अस्पताल उपाधीक्षक को कई दिशा-निर्देश भी जारी किया है. सिविल सर्जन ने कहा कि प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी एवं सदर अस्पताल के उपाधीक्षक के द्वारा लू से बचने के लिए उपाय भी लोगों के बताएं. साथ ही इसका ग्रामीण क्षेत्रों में भी प्रचार प्रसार करना सुनिश्चित करें. अस्पताल में ठंडा पानी की व्यवस्था रखें. जिला स्तर के सभी चिकित्सा पदाधिकारी क्षेत्रों में घूम-घूम कर लू से बचने का उपाय आम लोगों को बताएं. प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के कर्मी एवं सदर अस्पताल के कर्मी के द्वारा ओआरएस के पैकेट का भी वितरण करते रहे ताकि लोग को ओआरएस के घोल बनाकर पीना सुनिश्चित करें. उन्होंने जिले वासियों से भी अपील किया है कि लू से बचें. धूप में बाहर नहीं निकले. सरकारी अस्पताल में लू से निपटने के लिए सभी तरह की दवाएं एवं सुविधाएं उपलब्ध करा दी गयी हैं. बैठक में सीएस ने कहा कि सभी स्वास्थ्य प्रबंधक और अस्पताल प्रबंधक एएनएम और आशा के माध्यम से ग्रामीण क्षेत्रों में ओआरएस का पैकेट वितरण कराएं. बैठक में सदर अस्पताल के उपाधीक्षक डॉ़ आर्यमन भट्ट, डॉ़ अरविंद कुमार सिंह, अरवल पीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ़ बैजनाथ प्रसाद, एयर इंडिया के पदाधिकारी, यूनिसेफ के पदाधिकारी सहित स्वास्थ्य विभाग के कई पदाधिकारी उपस्थित थे.

  • सभी स्वास्थ्य उपकेंद्र बीमार

    अरवल : कुर्था प्रखंड की मानिकपुर पंचायत में स्थित स्वास्थ्य उपकेंद्र खुद ही बीमार है. गांव में प्रवेश करते ही इस स्वास्थ्य उपकेंद्र के बोर्ड पर लिखे स्लोगन को देखकर लोग विभाग की भी खिल्ली उड़ा रहे हैं. उपस्वास्थ्य केंद्र के बोर्ड पर पीले रंग से रोजाना खुलने का समय लिखा गया है, जो हास्यास्पद है. यह स्थिति सिर्फ मानिकपुर में बने स्वास्थ्य उपकेंद्र की नहीं है. सच्चाई यह है कि पूरे जिले में बने स्वास्थ्य उपकेंद्रों की स्थिति बेहद खराब है.

  • अरवल में डॉक्टरों की हड़ताल से भटकते रहे मरीज

    अरवल : सदर अस्पताल सहित जिले के सभी पीएचसी में सोमवार को ओपीडी बंद रहे. कोलकाता में डॉक्टरों पर हुए हमले के विरोध में बिहार स्वास्थ्य सेवा संघ, आइएमए और ऑल इंडिया फेडरेशन ऑफ गवर्मेंट डॉक्टर एसोसिएशन के आह्वान पर स्वास्थ्य सेवा का बहिष्कार किया.

  • ओआरएस पाउच का किया गया वितरण

    अरवल : जिले में लू और गर्मी को देखते हुए जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने भगत सिंह चौक पर ओआरएस पाउच का वितरण किया, जहां भारी संख्या में लोग ओआरएस पाउच लेने के लिए पहुंचे. सभी लोगों को ओआरएस की पाउच दी गयी और उन्हें लू से बचने की जानकारी दी गयी.

  • अस्पताल के वार्डों में एसी लगाने का आदेश

    अरवल : जिला पदाधिकारी रविशंकर चौधरी ने सदर अस्पताल का निरीक्षण किया. निरीक्षण के के दौरान डीएम ने अस्पताल प्रबंधक को कई दिशा-निर्देश भी दिये हैं. उन्होंने कहा कि सदर अस्पताल के सभी वार्डों को वातानुकूलित करें. जिले में पड़ रहे प्रचंड गर्मी को देखते हुए डीएम ने सिविल सर्जन डॉ. अरविंद कुमार को सभी वार्डों में एसी लगाने का आदेश दिया और कहा कि 24 घंटे के अंदर आपातकालीन वार्ड में एसी लगा दिया जाये. उसके बाद अस्पताल के अन्य वार्डों को वातानुकूलित किया जाये.

  • अरवल में 29वें एसपी के रूप में राजीव रंजन ने पद संभाला

    अरवल : जिले में 29वें एसपी के रूप में राजीव रंजन ने कमान संभाल लिया है. पदभार ग्रहण करने के बाद एसपी ने कहा कि जिले की विधि-व्यवस्था दुरुस्त करना एवं पुलिस-पब्लिक के बीच मित्रता स्थापित करना मेरी पहली प्राथमिकता होगी. उन्होंने यह भी कहा कि जिले में जो भी अपराधी टाइप के लोग हैं उन पर कड़ी नकेल कसा जायेगा ताकि जिले में अमन-चैन शांति कायम रहे. शराबबंदी पर कड़ी नजर रखनी है जो भी शराब के नशे में और शराब का कारोबार करते पकड़े जायेंगे उन्हें जेल भेजा जायेगा.

  • सभी विद्यालयों में 22 तक बंद रहेगा पठन-पाठन कार्य

    अरवल : प्रचंड गर्मी को देखते हुए जिले के सभी विद्यालय 22 जून तक के लिए बंद कर दिये गये हैं. जिला पदाधिकारी ने शिक्षा विभाग के निदेशक के द्वारा निकाली गयी अधिसूचना के आलोक में जिला के सभी प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों में पठन-पाठन बंद करने का आदेश दिया है. 23 जून से सभी स्कूल प्रातःकालीन पाली में चलेंगे. विद्यालयों में सभी शिक्षक अनिवार्य रूप से नियमित बैठेंगे.

  • लू ने बरपाया कहर, तीन लोगों की गयी जान

    अरवल : जिले में लू अब जानलेवा होते जा रहा है. लू से जहां कई लोग बीमार पड़ रहे हैं तो वहीं कई मरीजों के फीवर बहुत ज्यादा बढ़ने से सदर अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. सोमवार को सदर अस्पताल में भर्ती होने वालों में शहरतेलपा के लालमुनी देवी, तेर्रा के पुष्पा कुमारी, करपी के अवधेश शर्मा और जयपुर के गुड़िया देवी शामिल हैं. सभी भर्ती मरीज का गहन इलाज किया जा रहा है. हुलासगंज. प्रखंड क्षेत्र के भिन्न-भिन्न जगहों पर लू लगने से दो व्यक्तियों की मौत हो गयी.

  • जहानाबाद : जनवासे में बम बलास्ट, तीन बरातियों की मौत, अरवल में बरात से लौट रहे 3 दोस्तों की दुर्घटना में मौत

    जहानाबाद नगर/काको : जिले के काको थाने के बंधुचक गांव में बरात के जनवासे में बम ब्लास्ट से तीन बरातियों की मौत हो गयी, जबकि दूल्हे के पिता, जीजा के अलावा कई अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये. ब्लास्ट उस समय हुआ, जब बराती व सराती के लोग गीत-संगीत के मधुर धुन में डूबे थे.

  • अरवल : अरवल में दो जगह बनेंगे पार्क नाली गली की भी होगी सफाई

    अरवल : नगर पर्षद कार्यालय में नप अध्यक्ष नित्यानंद सिंह की अध्यक्षता में बैठक किया गया, जिसमें 20 करोड़ का बजट पर चर्चा किया गया और उसे सर्वसम्मति से पास किया गया. बैठक में नगर पर्षद द्वारा किये गये कार्यों का एक-एक कर समीक्षा किया गया. इसके बाद नगर पर्षद अध्यक्ष ने कहा कि नगर पर्षद क्षेत्र में सही तरह से साफ-सफाई हो इसके लिए सरकार से और बजट की मांग की जाये.

  • अरवल : वृद्धजन पेंशन योजना की शुरुआत आज से

    अरवल : मुख्यमंत्री ने वीडियो कॉन्फ्रेंस में डीएम को प्रधानमंत्री आवास योजना, मुख्यमंत्री वृद्धजन पेंशन योजना, मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना व लोहिया स्वच्छता अभियान के कार्यों को तीव्र गति से संपन्न कर लोगों को लाभान्वित कराने का निर्देश दिया. वृद्धजन पेंशन योजना में 14 जून को मुख्यमंत्री ने राज्य के 01 लाख लोगों के खातों में राशि अंतरित की जानी है. इसके लिए डीएम रवि शंकर चौधरी ने सभी बीडीओ को निर्देशित किया गया कि युद्ध स्तर पर कार्य करें, ताकि अरवल जिला की सहभागिता शीर्ष पर रहे.

  • अरवल : हेल्थ कार्ड बवानाने आयी महिला दुर्घटना में घायल

    अरवल : सदर प्रखंड के वासिलपुर उप स्वास्थ्य केंद्र में स्वास्थ्य हेल्थ कार्ड बनाने आयी महिला को तेज रफ्तार पिकअप वैन ने टक्कर मार दी, जिससे महिला जख्मी हो गयी. आनन-फानन में उसे उप स्वास्थ्य केंद्र लाया गया. जहां शुरुआती उपचार के बाद डॉक्टरों ने बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल रेफर कर दिया.

  • 20 लाभुकों को डीएम ने दी गाड़ी की चाबी

    अरवल : मुख्यमंत्री ग्राम परिवहन योजना के तहत वाहन वितरण शिविर का आयोजन डीएम रवि शंकर चौधरी के उपस्थिति में संपन्न किया गया. इस योजना के तहत प्रत्येक पंचायत के तीन एससी-एसटी व दो अत्यंत पिछड़ा वर्ग के लाभुकों को ग्रामीण क्षेत्र से शहर तक परिवहन सेवा के लिए गाड़ी उपलब्ध कराना है. प्रत्येक चयनित व्यक्ति को गाड़ी के लिए मूल्य का 50 प्रतिशत व अधिकतम 01 लाख रुपये की राशि सरकार द्वारा उपलब्ध कराया जायेगा.

  • कुर्था पीएचसी में इलाज के लिए घर से लानी पड़ती है चादर, नहीं मिलता है मरीजों को मेनू के अनुसार भोजन

    कुर्था अरवल :पीएचसी कुर्था में अगर भर्ती होना है तो आपको घर से चादर लाना होगा. पीएचसी में अक्सर यही हालत देखने को मिलता है. एक तरफ राज्य सरकार शिक्षा, स्वास्थ्य को लेकर आये दिन करोड़ों रुपए पानी की तरह बहा रही है ताकि सूबे में स्वास्थ्य की तमाम सुविधाएं समाज के अंतिम पंक्ति में खड़े व्यक्ति तक पहुंचे, परंतु हकीकत यह है कि अधिकारियों की लापरवाही की वजह से मरीजों को इस लहलहाती दोपहर में बरामदे में बगैर चादर बिछा बेड पर ही लिटा कर उपचार किया जाता है. वहीं डॉक्टर साहब को इस गर्मी में एसी की सख्त जरूरत पड़ रही है.

  • कर्मियों की एडवांस हाजिरी बनी देख भड़के डीएम

    करपी (अरवल) : जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी ने बुधवार को जिले के विभिन्न कार्यालयों का औचक निरीक्षण किया. डीएम करपी प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में कर्मचारियों के द्वारा बनाये गये एडवांस हाजिरी को देख भड़क गये.

  • पीरियड में चिकित्सीय उपायों पर करें अमल

    जिलाधिकारी ने वहां उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि हीलिंग फील्ड्स फाउंडेशन द्वारा आयोजित बेसिक केयर प्रदाता प्रशिक्षण के अंतर्गत पीरियड के स्वच्छता के लिए नेपकिन पैड का इस्तेमाल को जरूरी है, जिससे अनेक प्रकार की बीमारियों से बचा जा सकता है. उन्होंने कहा कि खास कर छोटी-छोटी बच्चियां मासिक धर्म में अपने को असहज महसूस करती हैं.

  • आधुनिक कृषि प्रणाली के लिए किया गया प्रोत्साहित

    बरबीघा (शेखपुरा) : नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार हो या फिर नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली राज्य की एनडीए सरकार दोनों ही सरकारें किसानों के समृद्धि और बेहतरी के लिए एक से बढ़कर एक योजना चला रही है और इससे किसानों की स्थिति में काफी सुधार देखा जा रहा है.

  • ट्रैक्टर पलटने से चालक की गयी जान, कोहराम

    मखदुमपुर : स्थानीय थाने के नीरपुर गांव के समीप मंगलवार की सुबह ट्रैक्टर पलटने से चालक की मौत हो गयी. मृत चालक परसबिगहा थाना क्षेत्र के तिताई बिगहा निवासी महेंद्र यादव का पुत्र रंजन कुमार बताया जाता है. वह जईबिगहा स्थित मोरहर नदी घाट से बालू लाने जा रहा था, जानकारी के अनुसार तिताई बिगहा निवासी रंजन मंगलवार की अहले सुबह ट्रैक्टर लेकर मोरहर नदी स्थित जईबिगहा घाट जा रहा था, तभी नीरपुर गांव के समीप तीखा मोड़ एवं सड़क किनारे रखे काफी मात्रा में गोबर से वाहन फिसलकर पलट गया, जिससे वह उसके नीचे दब गया.

  • गोलियों की तड़तड़ाहट से गूंजा इमामगंज, मुखियापति घायल

    करपी (अरवल) : किंजर थाना क्षेत्र के परियारी पंचायत की मुखिया हेमंती देवी के पति व समाजसेवी आनंदी पासवान के ऊपर जानलेवा हमला किया गया, जिसमें वह गंभीर रूप से जख्मी हो गये, उनकी चिकित्सा सदर अस्पताल अरवल करायी गयी. इसके बाद डॉक्टरों ने विशेष इलाज के लिए पीएमसीएच रेफर कर दिया.

  • अज्ञात वाहन के धक्के से ऑटोचालक की मौत

    कलेर : बीती रात को महेंदिया थाना क्षेत्र के हरदिया गांव स्थित मुख्य नहर पर एक अज्ञात गाड़ी ने ऑटो को धक्का मार दिया, जिससे ऑटो चालक की मृत्यु घटनास्थल पर ही हो गयी. मृत ड्राइवर की पहचान महेंदिया थाना क्षेत्र के रूप सागर बिगहा गांव निवासी कामता पासवान के रूप में की गयी है.

  • सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

    करपी (अरवल) : किंजर थाना क्षेत्र के झिकटिया ग्राम निवासी 18 वर्षीय रविकांत कुमार की रविवार को देर रात्रि सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी और उसके साथ बाइक पर सवार अन्य दो युवक गंभीर रूप से जख्मी हो गये. जख्मियों की चिकित्सा निजी चिकित्सकों से करवायी जा रही है.

  • बरसात आने वाली है, खराब सड़कों की मरम्मती शीघ्र करें

    अरवल : जिला विकास एवं समन्वय समिति की बैठक जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी के अध्यक्षता में संपन्न की गयी. सर्वप्रथम डीएम ने सभी को विहित-प्रपत्र उपलब्ध कराया और विस्तार से बताया कि कैसे इसको भरकर विकास संबंधित प्रतिवेदन प्रत्येक माह में उपलब्ध कराना है.

  • जिले की सरकारी बैठकों में मुखिया ही लेंगे भाग, मुखियापति नहीं

    अरवल : ग्रामीण क्षेत्रों से संग्रहित होने वाले ठोस अवशिष्ट के प्रबंधन से संबंधित बैठक जिले के सभी मुखियाओं के साथ जिला पदाधिकारी रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न की गयी. डीएम ने कहा कि यह एक विशेष बैठक है, जिसमें आप सभी का स्वागत है. डीएम ने सभी मुखिया के परिचय लेते हुए निर्देशित किया गया कि अगली बैठक में सिर्फ मुखिया ही भाग लेंगे. उनके पति या कोई प्रतिनिधि भाग नहीं लेंगे. अगली बैठक 18 जून को होगी.

  • एनडीए की जीत पर िकया कार्यकर्ताओं का आभार

    अरवल : भाजपा ने स्थानीय सांस्कृतिक भवन अरवल में लोकसभा की जीत पर आभार कार्यक्रम और आगामी कार्यक्रम को लेकर बैठक की. बैठक की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष ज्योति रंजन ने की. भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व जिलाध्यक्ष रामविनय शर्मा, जयशंकर प्रसाद ने कहा कि लोकसभा चुनाव में एनडीए को भी जीत कार्यकर्ताओं की मेहनत की वजह से मिली है.

  • धान के साथ किसान मछली का भी करें उत्पादन : जिलाधिकारी

    अरवल : जिलास्तरीय पदाधिकारियों के साथ डीएम रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में बैठक हुई. कृषि विभाग की समीक्षा के तहत बताया गया कि खरीफ फसल धान के बीजारोपण के लिए जिले को 737.67 क्विंटल बीज की आवश्यकता है, जिसमें 102 क्विंटल आ गया है. मंगलवार से इसका वितरण शुरू कर दिया जायेगा.

  • लक्ष्य निर्धारित कर करें वसूली : डीएम

    अरवल : राजस्व विभाग के कार्यों की समीक्षात्मक बैठक डीएम रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में सम्पन्न हुई.

  • व्यावसायिक खेती पर जोर दें किसान

    अरवल : कृषि विभाग द्वारा अरवल प्रखंड स्थित राजकीय प्राथमिक विद्यालय कोरियम में आयोजित किसान चौपाल का निरीक्षण जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी द्वारा किया गया. चौपाल में उपस्थित महिलाओं को जिला कृषि पदाधिकारी द्वारा बताया गया कि मुज्जफरपुर में किसान चाची द्वारा ओल की खेती कर एक छोटे किसान से कैसे आगे बढ़ी, जिन्हें बहुत सा पुरस्कार एवं सम्मान दिया गया. इनका एक ओल 37 किलो का था, जिन्होंने ओल से सेवई, खीर एवं आचार बनाकर प्रदर्शन किया और लोगों के दिल को जीता.

  • परशुरामपुर गांव में कृषि चौपाल का आयोजन

    कलेर : जिला कृषि विभाग एवं प्रौद्योगिकी प्रबंध अभिकरण आत्मा के दिशा-निर्देश में कृषि पंचायत चौपाल का आयोजन किया गया. प्रखंड स्तरीय कृषि चौपाल क्षेत्र के कमता पंचायत के परशुरामपुर गांव में आयोजित की गयी. सैकड़ों किसानों के बीच बीएओ अरुण कुमार ने कहा कि भारत सरकार व राज्य सरकार किसानों के हित में अनेक तरह का कार्य कर रही है.

  • लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर दर्ज करें प्राथमिकी : डीएम

    अरवल : जिन शिक्षकों की लापरवाही के कारण स्कूल भवन का निर्माण जो काफी दिनों से लंबित है, उन्हें चिह्नित कर एफआइआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया. शिक्षा विभाग की समीक्षात्मक बैठक जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न की गयी. पाठ्य -पुस्तक वितरण के संबंध में बताया गया कि प्राप्त राशि 122665 रुपये विद्यालय शिक्षा समिति को अंतरित कर दिये गये हैं. इसे अविलंब बच्चों के खातों में स्थानांतरण करने का निर्देश दिया गया, ताकि बच्चे पुस्तक क्रय कर अध्ययन कर सकें.

  • आंगनबाड़ी केंद्रों पर हुई गोदभराई की रस्म

    कलेर : बाल विकास कलेर के सौजन्य से प्रखंड के सभी आंगनबाड़ी केंद्रों पर शुक्रवार को गर्भवती महिलाओं के गोद भराई कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम से महिलाओं को पोषण से संबंधित जानकारी देने एवं उनके स्वास्थ्य से संबंधित विषयों की जानकारी दी जाती है. प्रखंड क्षेत्र के आंगनबाड़ी केंद्रों पर सात से नौ माह की गर्भवती महिलाओं की गोद भराई की रस्म पूरी की गयी.

  • रेलवे टिकट काउंटर पर धांधली का आरोप

    अरवल : मुख्यालय में संचालित रेलवे टिकट काउंटर पर धांधली बरते जाने का आरोप टिकट लेने आये कई लोगों ने लगाया है, जिसकी शिकायत डीएम से भी की है. इससे पहले टिकट काउंटर पर धांधली देख लोगों ने काउंटर पर ही जमकर बवाल किया और नारेबाजी की. टिकट के लिए खड़े लगभग दर्जन भर लोगों ने बताया कि हम लोग सुबह से ही लाइन में लगे हुए हैं लेकिन हम लाइन में खड़े रह जा रहे हैं, दूसरा कोई आता है और अंदर प्रवेश कर ज्यादा पैसा देकर टिकट पा लेता है.

  • 10 तक होगा इंटर में नामांकन, रविवार को भी नामांकन का कार्य चलेगा

    अरवल : बिहार विद्यालय परीक्षा समिति से संबंधित स्कूल कॉलेज में इंटर का नामांकन प्रारंभ है, जो 10 जून तक होगा. इसके लिए अपर मुख्य सचिव आरके महाजन और बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के अध्यक्ष आनंद किशोर ने सभी जिला शिक्षा पदाधिकारी को निर्देश जारी किया है. इसमें कहा है कि ओएफएसएस के माध्यम से इंटर कक्षा में आवेदन किये गये छात्रों के नामांकन की तिथि चार से 10 जून तक निर्धारित की गयी है. इस अवधि में नामांकन के कार्य पूरा करते हुए उसका सूची प्रत्येक दिन डाटा ओएफएसएस के पोर्टल पर दर्ज किया जाये. साथ ही पत्र में लिखा है कि वर्तमान में अभी सभी स्कूलों में गर्मी की छुट्टी है लेकिन छुट्टी अवधि में भी विद्यालय के प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्रधानाध्यापक और विद्यालय के शिक्षक कर्मी उपस्थित रहकर छात्र -छात्राओं के नामांकन से संबंधित सारे कार्य को करना है और विद्यालय में नामांकन का काउंटर खुला रहना चाहिए. सरकारी छुट्टी के दिन नामांकन कार्य नहीं होगा लेकिन रविवार को भी नामांकन का कार्य चलेगा. अगर 10 जून तक नामांकन कार्य पूर्ण नहीं हुए तब आगे विस्तार करने पर विभाग विचार करेगा. इस संबंध में डीइओ मिथिलेश कुमार सिन्हा ने कहा कि स्कूलों में नामांकन प्रक्रिया चल रही है. रविवार को भी प्लस टू उच्च विद्यालय खुले रहेंगे. हर हाल में 10 जून तक सभी छात्र -छात्राओं का नामांकन पूरा कर लेने का निर्देश सभी प्लस टू उच्च विद्यालय के प्रधानाध्यापकों को दिया गया है.

  • शहीदी गुरुपर्व पर शर्बत का हुआ वितरण

    करपी (अरवल) : प्रखंड मुख्यालय स्थित बस पड़ाव पर बिहार राज्य सिख विकास समिति के सौजन्य से शहीदी गुरुपर्व के अवसर पर मीठी पानी शर्बत का वितरण किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार राज्य सिख विकास समिति के उपाध्यक्ष सरदार उमेश सिंह एवं गुरुद्वारा साहिब के जत्थेदार सरदार रणविजय सिंह ने किया. शिक्षक सुभाष कुमार की देखरेख में आयोजित कार्यक्रम में बड़ी संख्या में हिंदू सेवादारों ने सेवा दी.

  • कर्मियों को रहने के लिए नहीं है सरकारी आवास

    अरवल : प्रखंड मुख्यालय में सरकारी कर्मियों को रहने के लिए सरकारी आवास का नहीं होना एक बड़ी समस्या है. इस कारण सरकारी कर्मी का मुख्यालय में कोई ठिकाना नहीं है. बहुत से कर्मियों को कार्यालय अवधि के बाद मुख्यालय से बाहर अन्य प्रखंड स्थित अपने ठिकाने का रूख करना पड़ता है. कुछ कर्मी मुख्यालय में दशकों पूर्व बने जर्जर सरकारी क्वाटर में रहने को मजबूर हैं.

  • बालश्रम उन्मूलन के लिए गठन किया जायेगा टास्क फोर्स : जिलाधिकारी

    अरवल : बाल श्रम उन्मूलन जिला टास्क फोर्स की बैठक डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न की गयी. उन्होंने कहा कि बाल श्रम उन्मूलन व किशोर श्रम निषेद्य के लिए प्रखंड व पंचायतस्तर पर टास्क फोर्स का गठन करना है, ताकि अभियान चलाकर जिला अंतर्गत होटल, दुकान आदि स्थलों पर कार्यरत श्रम बालकों को मुक्त करा दिया जाये.

  • मॉल में आग से लाखों का माल जला

    किंजर (अरवल) : शॉर्ट सर्किट से आग लगने के कारण किंजर मोड़ स्थित एचएस मार्च नामक रेडीमेड कपड़ों की बड़ी दुकान धूं-धूंकर जलकर राख हो गयी. प्राप्त जानकारी के अनुसार बुधवार की अहले सुबह भारतीय सेना में भर्ती के लिए दौड़ तैयारी करने वाले ग्रामीण युवक जब सड़क से गुजर रहे थे, तो मॉल से निकलते हुए धुएं को देखकर मकान मालिक राहुल कुमार सिंह उर्फ पुट्टू को इसकी जानकारी दूरभाष द्वारा दी.

  • पड़ोसी ने मारपीट कर महिला व तीन बेटे को किया घायल

    अरवल : हर किसी का अपना मकान हो, ताकि अपने छत के नीचे गुजर-बसर कर सके. इसी उद्देश्य के साथ वैसे लोगों के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना का शुरुआत किया गया. जो गरीब और लाचार लोगों को केंद्र सरकार द्वारा आवास निर्माण के लिए प्रधानमंत्री आवास योजना की शुरुआत की गयी, जिसमें गरीबों के पक्का मकान का सपना साकार हो सके.

  • आपसी भाईचारा व सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाएं ईद पर्व

    अरवल : सदर थाना मुख्यालय में ईद-उल-फितर पर्व शांति पूर्ण माहौल में मने, इसके लिए सोमवार को शांति समिति की बैठक आयोजित की गयी. बैठक की अध्यक्षता थानाध्यक्ष गौरी शंकर गुप्ता ने किया. इस मौके पर उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि ईद का पर्व एक बहुत ही महत्वपूर्ण पर्व है और समाज में रहने वाले हिंदू और मुसलमान भाइयों का यह दायित्व है कि शांति व सद्भाव पूर्ण माहौल में इस पर्व को मनाये.