• परिणाम के बाद तनाव न हो, प्रशासन ने की तैयारी

    अरवल : चुनाव परिणाम घोषित होने के बाद निकलने वाले संभावित जुलूस के कारण तनाव उत्पन्न न हो, इसके लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है. सभी थानों में एक दंडाधिकारी की नियुक्ति कर हर गतिविधि पर पैनी नजर रखने का निर्देश डीएम रविशंकर चौधरी ने दिया है.

  • जहां कभी गरजती थीं बंदूकें, अब वहां जग रही है शिक्षा की जोत

    कुर्था : आजादी के बाद लंबे अरसों तक विकास की किरण से काफी अछूता रहे अरवल जिले के गोखुलपुर गांवों में न कोई संपर्क पथ न शिक्षा के लिए विद्यालय और न ही स्वास्थ्य के लिए कोई सरकारी चिकित्सा केंद्र की व्यवस्था थी. शिक्षा और स्वास्थ्य व्यवस्था से अनभिज्ञ रह रहे लोगों का खाना एवं कमाना व बदहाली में किसी तरह जिंदगी बिताना लोगों को जीने का मकसद बन कर रह गया था, जिस कारण नब्बे के दशक में माओवादियों का केंद्र बिंदु बन गया था.

  • लोकसभा चुनाव : लोकतंत्र का महापर्व कल, प्रशासन अलर्ट, सीमाओं पर बढ़ी चौकसी

    जहानाबाद-अरवल : जिला निर्वाचन विभाग ने बताया कि चुनाव प्रचार खत्म होते ही जिले को हाइअलर्ट घोषित किया गया है. यहां पर चुनाव के लिए अधिग्रहण किये गये वाहनों की व्यवस्था कर रखी है. जिला मुख्यालय के प्लस टू उमैराबाद उच्च विद्यालय से मतदान कर्मियों की टोलियां रवाना होगी. इसके लिए जिला निर्वाचन विभाग की ओर से माकूल व्यवस्था किया है. मतदान को लेकर जिला निर्वाचन विभाग व पुलिस प्रशासन सख्त कदम उठा रहे हैं.

  • चुनाव प्रचार थमने के बाद वाहन पर लगे ध्वनि विस्तारक यंत्रों का बजना हुआ बंद

    लोकसभा चुनाव के लिए 15 दिन से चल रहे धुआंधार चुनाव प्रचार शुक्रवार को संध्या पांच बजे से थम गया. अब वाहन पर प्रचार के लिए लगा ध्वनि विस्तारक यंत्रों का बजना बंद हो गया. साथ ही लंबी वाहनों के कतार में चल रहे प्रत्याशियों का काफिला भी अब नजर नहीं आयेगा. चुनाव कार्यालय पर कार्यकर्ताओं के खाने के लिए बन रहे तरह-तरह की व्यंजन भी बंद हो गया. कार्यकर्ता 18 मई की रात तक भाग-दौड़ करेंगे.

  • पहले मतदाता को प्रमाणपत्र देकर किया जायेगा सम्मानित : डीएम

    अरवल : जिला पदाधिकारी रविशंकर चौधरी और एसपी उमाशंकर प्रसाद ने संयुक्त रूप से संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया. डीएम ने कहा कि शुक्रवार की शाम 6 बजे के बाद ही चुनाव प्रचार थम गया. धारा 144 में प्रचार के लिए जो शिथिलता थी वह समाप्त हो जायेगी. चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी. बाहर से आकर चुनाव प्रचार कर रहे लोग क्षेत्र छोड़ दें.

  • 508 बूथों पर 116 माइक्रो ऑब्जर्वर 195 गश्ती दल किये गये हैं तैनात

    अरवल : लोकसभा चुनाव के लिए 508 मतदान केंद्रों पर सुरक्षा से लेकर कर्मी की तैनाती तक का कार्य अंतिम रूप दिया गया. जिले में 116 माइक्रो ऑब्जर्वर और 195 गश्ती दल की तैनाती की गयी है, ताकि भयमुक्त वातावरण में चुनाव संपन्न हो सके. अरवल विधानसभा क्षेत्र 214 में 251 मतदान केंद्र बनाये गये हैं,

  • केंद्र सरकार ने बढ़ायी देश की प्रतिष्ठा : नीतीश कुमार

    दाउदनगर/नोखा/अरवल : सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को पालीगंज में पीएम की सभा के अलावा काराकाट लोकसभा क्षेत्र के दाउदनगर व नोखा और जहानाबाद लोकसभा क्षेत्र के कलेर में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि जो कार्य केंद्र सरकार ने किया है और पिछले 13 वर्षों से हमें राज्य की सेवा करने का जो अवसर मिला है, उसके आधार पर आपका समर्थन चाहते हैं. केंद्र सरकार ने देश की प्रतिष्ठा बढ़ायी है. आतंकवाद के खिलाफ कड़ी कार्रवाई से देशवासियों का मनोबल बढ़ा है.

  • संविधान के साथ खिलवाड़ कर रही सरकार : तेजस्वी

    बिहार विधानसभा में प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बुधवार को बक्सर के ब्रह्मपुर, अरवल के कुर्था, नालंदा के बिहारशरीफ व रोहतास के अकोढ़ीगोला व शिवसागर में चुनाव सभाएं को संबोधित किया. उन्होंने कहा कि इस बार का चुनाव देश के संविधान और आरक्षण को बचाने के लिए हो रहा है. देश, संविधान व आरक्षण को बचाना है, तो एनडीए सरकार को उखाड़ फेंकना होगा. देश का नौजवान बेरोजगार हैं और पीएम उन्हें राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाते हैं.

  • विकास के नाम पर राजग लड़ रहा चुनाव : सुमो

    अरवल : राजग प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी के पक्ष में चुनाव रोड शो करने पहुंचे उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने संवाददाताओं से बातचीत करते हुए कहा कि राजग विकास का मुद्दा पर चुनाव लड़ रहा है.

  • साइकिल रैली निकाल मतदाताओं को किया गया जागरूक

    अरवल/करपी/कुर्था/वंशी : अरवल जिला प्लस टू उच्च विद्यालय बलिदाद में मतदाताओं को जागरूक करने के लिए जिला पदाधिकारी रवि शंकर चौधरी के नेतृत्व में मतदाता जागरूकता साइकिल रैली का आयोजन किया गया. रैली बलिदाद सहित अगल-बगल के गांव तक मतदाताओं को जागरूक किया गया. डीएम ने खुद साइकिल चलाकर घूम-घूम कर मतदाताओं को मतदान के प्रति सजग रहने को कहा.

  • पिरही गांव में दुष्कर्म की घटना की माले ने की निंदा

    कुर्था अरवल : स्थानीय थाना क्षेत्र के पिरही गांव में महिला के साथ हुए सामूहिक दुष्कर्म का भाकपा -माले ने कड़े शब्दों में निंदा करते हुए कहा है कि एक तरफ नीतीश मोदी की सरकार बेटी बचाओ-बेटी पढ़ाओ का नारा देती है, तो दूसरी तरफ देश में महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं.

  • सभी चिकित्सक सेवा भाव से मरीजों का इलाज करें : डाॅ अरविंद कुमार

    अरवल: सिविल सर्जन डॉ अरविंद कुमार ने सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस क्रम में सिविल सर्जन ने पंजीयन काउंटर, दवा वितरण काउंटर, ओटी रूम, इमरजेंसी रूम, प्रसव कक्ष, एक्स-रे सेंटर आदि का निरीक्षण किया. इसके बाद उन्होंने कई आवश्यक दिशा निर्देश भी दिये.

  • करपी : गेहूं कटाई के विवाद में किसान को मारी गोली

    करपी : वंशी थाने के ओड़बिगहा गांव में मामूली विवाद को लेकर जयनंदन यादव को गोली मारकर जख्मी कर दिया गया. जख्मी युवक इसी थाना क्षेत्र के बगल के गांव शादीपुर का निवासी है.

  • अरवल : नीतीश के राज में सामंतों का है बोलबाला : दीपंकर

    कुर्था (अरवल) : नीतीश कुमार के सरकार में सामंतों का बोलबाला है. इनके कार्यकाल के दौरान सामंतवादियों लगातार फन उठा रही है. उक्त बातें रविवार को कुर्था बस स्टैंड में भाकपा -माले द्वारा आयोजित चुनाव सभा को संबोधित करते हुए माले के प्रदेश महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य ने कही. उन्होंने कहा कि अति पिछड़ों की बात करने वाले आरक्षण को मिटाना चाहते हैं.

  • विकास से बदली राज्य की तस्वीर अब शान से कहते हैं, हम बिहारी, आतंकवाद पर कार्रवाई से देशवासियों का बढ़ा मनोबल : नीतीश

    बिहारशरीफ/अरवल/औरंगाबाद/धनरूआ : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एनडीए प्रत्याशियों के समर्थन में नालंदा के हरनौत, अरवल के कुर्था और औरंगाबाद के नवीनगर, पाटलिपुत्र के धनरूआ में चुनाव सभाओं को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने कहा कि राज्य में न्याय के साथ विकास हुआ, जिससे यहां की तस्वीर बदल गयी है.

  • अरवल में हाइवा ने पालीगंज के तीन युवकों को कुचला, हंगामा

    अरवल/ पालीगंज : बुधवार की अहले सुबह अरवल जिले के महेंदिया थाना क्षेत्र अंतर्गत बलिदाद में कब्रिस्तान के पास अनियंत्रित हाइवा ने बाइक सवार तीन युवकों को ठोकर मार दिया, हादसे में तीनों की घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

  • बिजली की अघोषित कटौती से लोग परेशान

    करपी (अरवल) : ग्रामीण क्षेत्रों में बिजली को सुचारु ढंग से प्रवाहित करने को लेकर दीनदयाल ग्राम ज्योति योजना के तहत अरवल जिले के तीन स्थानों पर बनाये गये ग्रिड में बिजली प्रवाह रोक दी गयी है.

  • 11 लोगों के घर जले, लाखों का हुआ नुकसान

    अरवल : सदर प्रखंड के फखरपुर गांव में बुधवार की दोपहर भीषण अग्निकांड में 11 परिवारों का घर जलकर खाक हो गया. दोपहर के करीब 12 बजे हुई इस भीषण आगजनी में पीड़ित परिवार के घर रखीं तमाम वस्तुएं, अनाज, वस्त्र आदि जल गये.

  • 13 करोड़ की लागत से बन रहा जिला न्यायालय

    अरवल : जिले में जल्द ही जिला न्यायालय बनकर तैयार हो जायेगा, जिसमें 13 कोर्ट के अलावा बैंक, पोस्ट ऑफिस, न्यायाधीशों के लिए विश्रामगृह, महिला बैरक, पुरुष बैरक, सर्वर रूम अधिवक्ताओं के लिए हॉल सहित अन्य सुविधाएं होंगी. दो मंजिला बनने वाले इस भवन के नीचे पार्किंग की व्यवस्था रहेगी.

  • बिना अनुमति के कोई नहीं बनाये रास्ता: डीएम

    अरवल : जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक डीएम रवि शंकर चौधरी और पुलिस कप्तान उमा शंकर प्रसाद ने संयुक्त रूप से की, जिसमें डीएम ने कहा कि बहुत जगह नहर को भर कर रास्ता बनाया गया है.

  • ट्यूबबेल है बंद, महंगे डीजल जला कर खेत सिंचित कर रहे किसान

    वंशी ( अरवल ) : सोनभद्र वंशी सूर्यपुर प्रखंड में करोड़ों रुपये की लागत से बना ट्यूबबेल नलकूप योजना बंद पड़ी है, जिसके कारण क्षेत्र के किसान महंगे डीजल जलाकर खेत को सिंचाई करने को विवश हैं.

  • शादी में आयी महिला छत से गिरी, मौत

    कुर्था, अरवल : कल तक जहां शादी-विवाह की तमाम रस्में पूरी की जा रही थी, ढोल-बाजा से गांव में माहौल खुशी की बनी थी. दूर-दराज से आयी महिलाएं शादी की गीत गाकर मानो माहौल को खुशनुमा कर दी थी, वहीं अचानक मंगलवार की सुबह खुशी मातम में तब्दील हो गयी.

  • जिला बने बीत गये 18 साल अब तक नहीं बना जेल भवन

    अरवल : अरवल को जिला बने हुए 18 वर्ष गुजर गये, लेकिन अभी तक जिले में जेल का निर्माण नहीं हो पाया है. जेल नहीं होने के कारण जहानाबाद जेल में जिले के कैदियों को रखा जाता है. हर दिन करीब 45 किलोमीटर की दूरी तय कर जहानाबाद काको से कैदी को कोर्ट में पेश किया जाता है.

  • करपी : ससुराल में रह रहे युवक की हत्या, जाम

    करपी : जिले की सीमा पर स्थित उपहारा थाना क्षेत्र के बैजलपुर गांव में गुरुवार की रात ससुराल में रह रहे अरवल जिले के शहर तेलपा ओपी के बेलखरा निवासी एक युवक की संपत्ति विवाद को लेकर पत्नी व ससुर ने धारदार हथियार से गला रेतकर हत्या कर दी.

  • गर्मी में जमकर हो रही कूलर-पंखे की खरीदारी

    जहानाबाद-अरवल : कड़ी धूप व ऊमस भरी गर्मी के आते ही कूलर, पंखों और फ्रीज की डिमांड बढ़ने लगी है. इससे पिछले तीन-चार दिनों से इलेक्ट्रॉनिक्स की दुकानों पर ग्राहकों की भीड़ उमड़ रही है. जैसे-जैसे सूर्य की तपिश बढ़ रही है. इलेक्ट्रॉनिक दुकानदारों की बिक्री भी बढ़ रही है. ग्राहकों के डिमांड व पॉकेट के अनुसार दुकानों में हर प्रकार के पंखे, कूलर व फ्रीज उपलब्ध हैं,

  • पति की प्रताड़ना से तंग आकर पत्नी ने किया विषपान, पति गिरफ्तार

    कुर्था अरवल : सचई गांव निवासी सत्येंद्र साव की पत्नी सरिता देवी ने अपने पति के प्रताड़ना से तंग आकर बुधवार को विषपान कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली. जानकारी के अनुसार टेकारी थाना के रामनगर गांव निवासी सरिता देवी की शादी एक वर्ष पूर्व कुर्था थाने के सच्चई गांव निवासी सत्येंद्र साव के साथ हिंदू रीति रिवाज के साथ हुई थी,

  • लाभुक के पति ने कर दी सेविका की पिटाई

    कुर्था अरवल : समेकित बाल विकास सेवा अंतर्गत पूरे राज्य में आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से आंगनबाड़ी क्षेत्र के गर्भवती अथवा धात्री माताओं के बीच पौष्टिक आहार संबंधी जागरूकता के लिए गोद भराई जैसे रस्म में प्रत्येक माह के सात तारीख को आयोजित की जाती है,

  • रंगदारी को लेकर बालू घाट पर गोलीबारी

    अरवल : परासी थाना क्षेत्र के बाथे बालू घाट पर रंगदारी की मांग को लेकर सोमवार की रात्रि अपराधियों ने गोलीबारी किया. जानकारी के अनुसार दर्जनों की संख्या में आये अपराधी बालू घाट की वसूली काउंटर पर आ धमके और सबसे पहले काउंटर में रखे बीस हजार रुपये लूट लिए.

  • पेयजल के लिए मचा रहा हाहाकार, लोग परेशान

    जहानाबाद/ अरवल : लगातार गिरते जलस्तर ने एक बार पुनः लोगों को पेयजल संकट के लिए मोहताज बना दिया है. पेयजल संकट को लेकर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न गांव में हाहाकार मची है, बावजूद इस मामले में अब तक जिले के आला अधिकारी से लेकर किसी भी जनप्रतिनिधियों का ध्यान आकृष्ट नहीं हो सका.

  • छात्रावास में रहकर ही पढ़ाई पूरी कर सकेंगी छात्राएं

    अरवल : प्लस बालिका विद्यालय एक करोड़ 26 लाख की लागत से बने बालिका छात्रावास का निर्माण किया गया. ऐसे में विभाग की ओर से 48 बालिकाओं का नामांकन कर छात्रावास को शुरू तो कर दिया, जिले की बालिकाओं को अब बेहतर शिक्षा सुविधा मिलेगी. राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत बालिका शिक्षा को बढ़ावा देने के उद्देश्य से छात्रावास निर्माण को लेकर करोड़ रुपये का बजट स्वीकृत हुआ.

  • प्रतिबंध के बाद भी जिले में खुलेआम िबक रही ताड़ी

    अरवल : वैशाख आते ही सड़क किनारे ताड़ी के धंधेबाजों ने धंधा शुरू कर दिया है. सुबह होते ही यहां पर पियक्कड़ों की भीड़ जुटने लगती है, जो देर शाम तक जारी रहती है. वहीं स्थानीय थाना पुलिस मूक दर्शक बनी हुई है, जबकि उत्पाद एवं मद निषेध विभाग ने यह स्पष्ट कर दिया है कि ताड़ी को भी शराब की श्रेणी में ही रखा गया है.

  • करपी में ओडीएफ का सपना नहीं हुआ साकार!

    करपी (अरवल) : गांव-गांव में खुले में शौच से मुक्ति के लिए जोर -शोर से अभियान चलाया जा रहा है. वहीं प्रधानमंत्री स्वच्छता मिशन के तहत प्रत्येक स्कूल में भी शौचालय निर्माण योजना चल रही है, लेकिन आंगनबाड़ी केंद्रों में पढ़ने वाले बच्चे आज भी खुले में शौच जाने को विवश हैं.

  • औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता परीक्षा 28 को

    अरवल : द्योगिक प्रशिक्षण संस्थान प्रतियोगिता परीक्षा कदाचारमुक्त एवं स्वच्छ वातावरण में आयोजन के लिए बैठक डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में संपन्न हुई. डीएम ने कहा कि यह परीक्षा जिले के चार केंद्रों पर 28 अप्रैल को एक पाली में 11 बजे पूर्वाह्न से 1:15 बजे अपराह्न तक संपन्न होगा. सभी परीक्षा केंद्रों पर स्टैटिक दंडाधिकारी के रूप में पुरुष एवं महिला पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है.

  • संदेहास्पद स्थिति में अधेड़ व्यक्ति की मौत

    कलेर : मैनपुरा गांव में गुरुवार को एक अधेड़ व्यक्ति की मौत संदेहास्पद स्थिति में हो गयी. मौत की चर्चा पूरे गांव में कई तरीके से की जा रही है. विशेष जानकारी के अनुसार मैनपुरा गांव निवासी विशुद्धानंद पाठक (50 वर्ष) अपने घर में अकेले रहा करते थे. अचानक उनके मकान से दुर्गंध आने लगी.

  • सड़क दुर्घटना में महिला की मौत

    अरवल : जिले में रफ्तार का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा. आये दिन सड़क दुर्घटनाओं में लोगों की जानें जा रही है. बुधवार को सड़क दुर्घटना में एक महिला की मौत हो गयी और दो लोग घायल हो गये. जानकारी के अनुसार उमैराबाद में एनएच 139 पर बाइक से जा रही महिला दुर्घटना की शिकार हो गयी. मृत महिला की पहचान अपर समाहर्ता के आदेशपाल बबन सिह की पत्नी गंगा देवी (40 वर्ष) के रूप में हुई. वह बिहटा के पास पेउर से अपने घर महेंदिया थाने के बालिदाद जा रही थी. बताया जाता है कि उमैराबाद के पास बाइक किसी बड़ी वाहन के चपेट में आ गया, जिसमें बाइक चालक अपना संतुलन खो दिया. बाइक पलट गयी जिसमें गंगा देवी की मौत हो गयी. साथ ही उनके पुत्र सतीश कुमार (19 वर्ष) और पुत्री मुन्नी कुमारी (21 वर्ष) गंभीर रूप से घायल हो गये, जिन्हें स्थानीय लोगों ने सदर अस्पताल लाया. ह्रदय विदारक घटना से आदेशपाल बबन सिंह का रो -रो कर हाल-बेहाल है. एक तरफ पत्नी का शव दूसरे तरफ नौनिहाल जीवन मौत से जूझ रहे हैं. सहकर्मियों और समाहरणालय के कर्मी उसे ढ़ांढस बंधा रहे हैं. घटना की सूचना मिलते ही समाहरणालय से काफी संख्या में कर्मचारी सदर अस्पताल पहुंच गये. घायलों का इलाज किया जा रहा है.

  • अगलगी में दो किसानों की फसल जलकर राख

    करपी (अरवल) : थाना क्षेत्र के महमदपुर गांव के दो किसानों के खलिहान में आग लग जाने से करीब 50 हजार रुपये की रबी फसल जलकर नष्ट हो गया. जानकारी के अनुसार मंगलवार की मध्य रात्रि बाद उपेंद्र सिंह व सत्येंद्र कुशवाहा के खलिहान से आग की लपटे निकलते देख ग्रामीणों ने शोरगुल कर लोगों को जगाया. ग्रामीणों ने डीजल पंप सेट व अन्य माध्यमों से कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाते तब तक खलिहान में रखा सभी रबी फसल नष्ट हो गया.

  • बर्फ फैक्टरी को किया गया सील

    जहानाबाद सदर : शहर के विशुनगंज मुहल्ले में संचालित बर्फ फैक्टरी, जिसमें सोमवार की शाम विस्फोट हुआ था, उसे मंगलवार को सील कर दिया गया है. डीएम के निर्देश पर सीओ सुनील कुमार शाह, बीडीओ देवेंद्र कुमार पासवान एवं थानाध्यक्ष अवधेश कुमार ने बर्फ फैक्टरी को सील कर दिया.

  • पिकअप व बोलेरो की टक्कर में सात घायल

    अरवल : सोन नहर पर बने निरीक्षी पथ पर पिकअप वैन और बोलेरो की आमने-सामने टक्कर में सात लोग जख्मी हो गए. दुर्घटना की सूचना पाकर आसपास से जुटे लोगों ने गाड़ी में फंसे लोगों को बाहर निकाला. घायलों को एंबुलेंस से सदर अस्पताल में लाया, जहां प्राथमिक उपचार के बाद चार लोगों को गंभीर हालत में पीएमसीएच पटना रेफर किया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार दोनों वाहन शादी समारोह से लौट रहे थे.

  • रफ्तार पर नहीं लग रहा नियंत्रण, रोज हो रहीं सड़क दुर्घटनाएं

    अरवल : जिले में सड़क दुर्घटना में बेतहाशा वृद्धि हो रही है. अप्रैल में अब तक जिले में अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से जख्मी हो गये और छह लोगों की मौत भी हो चुकी है, जो लोगों के लिए चिंता का विषय बनता जा रहा है.

  • दिवंगत आत्मा की शांति के लिए निकाला कैंडल मार्च

    करपी (अरवल) : प्रखंड क्षेत्र के परयारी बाजार शांतिपुरम में श्रीलंका की राजधानी कोलंबो सहित तीन शहरों में कैथोलिक चर्च में आत्मघाती हमले में मारे गये लोगों की आत्मा की शांति के लिए शिव सेवा समिति के अध्यक्ष सह इंडियन होम्योपैथिक ऑर्गेनाइजेशन के जिला प्रवक्ता डॉ ज्योति प्रसाद के नेतृत्व में कैंडल जलाकर दिवंगत आत्मा की शांति के लिए मौन प्रार्थना की गयी.

  • ईंट भट्ठों पर खुल रही स्वच्छता अभियान की पोल

    करपी (अरवल) : एक तरफ सरकार स्वास्थ्य और स्वच्छता के लिए लोगों को जागरूक कर रही है, तो वहीं दूसरी तरफ ईंट भट्ठों पर किसी आलाधिकारी एवं भट्ठा मालिकों का ध्यान नहीं जा रहा है. स्वच्छ भारत एवं स्वस्थ भारत बनाने के नारों के साथ पूरा सरकारी महकमा लगा हुआ है.

  • आग से सौ बीघे गेहूं की फसल जली

    पालीगंज : गर्मी बढ़ते ही अगलगी की घटनाएं बढ़ गयी हैं. ज्यादातर घटनाओं में खेत व खलिहानों में ही आग लग रही है. अनुमंडल क्षेत्र के अकबरपुर गांव के बाहर खेत में सोमवार को आग लग जाने से दो दर्जन किसानों की करीब सौ बीघे गेहूं की फसल जलकर राख हो गयी.

  • नेवारी के पुंज में लगी आग

    बिक्रम : रानीतालाब थाना क्षेत्र के अंधारीपुर मठिया गांव में बिजली के शॉर्ट सर्किट से किसान शिवलखन यादव के पुत्र कौशल यादव के खलिहान में नेवारी के पुंज में अचानक आग लग गयी. आनन-फानन में ग्रामीणों ने आग बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग भयावह होने के कारण काबू नहीं की जा सकी. पालीगंज दमकल दस्ते को बुलाया गया. पीड़ित कौशल कुमार यादव ने बताया कि आठ से दस हजार की नेवारी जलकर राख हो गयी.

  • दहेज के लिए विवाहिता को मार डाला

    दानापुर : दहेज की खातिर ससुराल वालों द्वारा विवाहिता को फांसी लगा कर मार डालने का मामले सामने आया है. मृतका के परिजनों ने ससुराल वालों पर हत्या का आरोप लगाते हुए स्थानीय थाने में मामला दर्ज कराया .

  • अस्पताल उपाधीक्षक के पास नहीं है वित्तीय अधिकार

    अरवल : सदर अस्पताल उपाधीक्षक के पास वित्तीय अधिकार नहीं मिलने के कारण विभिन्न तरह के कार्य नहीं हो पा रहा है. मालूम हो कि लगभग दो माह पहले उपाधीक्षक डॉ विजय कुमार सिन्हा को जहानाबाद का सिविल सर्जन बना दिया गया था, जिसके चलते उनका तबादला हो गया.

  • इलाज के दौरान घायल की मौत, बकरी के विवाद में हुई थी मारपीट

    प्रेमराज : कटहरा ओपी के हसनपुर गंगटी गांव में बीते सोमवार को बकरी के विवाद में हुई मारपीट में जख्मी एक किशोर की इलाज के दौरान पीएमसीएच में हो गयी. इस घटना से आक्रोशित लोगों ने गुरुवार की देर शाम महुआ-मुजफ्फरपुर मार्ग को बकसामा चौक के समीप आक्रोशित लोगों ने जाम कर दिया.

  • जारी किया फरमान, पहले दो लेवी, फिर कराओ काम

    करपी (अरवल) : नक्सली संगठन ने निर्माण कार्य में लगी मुकेश कंस्ट्रक्शन कंपनी को लेवी के लिए नयी डिमांड जारी कर दी है. पहले दो लेवी फिर कराओ काम, ऐसा नहीं करने पर शहरतेलपा ओपी क्षेत्र के रामपुर चाय गांव में लघु सिंचाई विभाग अरवल के द्वारा मुकेश कंस्ट्रक्शन से करायी जा रही आहर उड़ाही कार्य में लगे मजदूरों को हथियारबंद नक्सलियों ने बुधवार की रात मारपीट कर अधमरा कर दिया.

  • बिजली तार की चपेट में आने से बच्ची की मौत, दूसरी झुलसी

    रतनी : शकुराबाद थाना क्षेत्र के सुल्तानपुर गांव में बिजली की चपेट में आने से एक बच्ची की मौत हो गयी. जबकि एक गंभीर रूप से घायल हो गयी. घायल का इलाज रामाश्रय प्रसाद सिंह समुदायिक स्वास्थ्य केंद्र शकुराबाद में कराने के बाद विशेष इलाज के लिए सदर अस्पताल जहानाबाद रेफर कर दिया गया.

  • चार लोगों की मौत के बाद सैदपुर में मातम

    अरवल : महेंदिया थाने के कमता निवासी बैजनाथ ठाकुर के बेटे की बरात में खुशियां बिखेरने सदर प्रखंड के सैदपुर और रामपुर बैना के बाजा पार्टी में शामिल लोग हसपुरा जा रहे थे, लेकिन होनी को कुछ और ही मंजूर था.

  • गांव में शव आते ही पसरा मातम

    करपी (अरवल) : वंशी थाना क्षेत्र के माली गांव निवासी 32 वर्षीय रोहन दास अपने एवं परिवार की पेट की खातिर लोगों के सामने नृत्य कर लोगों का मनोरंजन करता था. उसे यह नहीं पता था कि उसकी मौत महिला परिधान पहने ही होगी. अत्यंत ही निर्धन रोहन दास जिले के सैदपुर गहनु बैंड पार्टी में काम करता था.

  • ऑपरेटर की मनमानी से बाधित रही 16 घंटे बिजली आपूर्ति

    किंजर ( अरवल) : स्थानीय बाजार में बिजली आपूर्ति एक मामूली सी फॉल्ट के कारण 16 घंटे तक बाधित रही. स्थानीय ग्राम निवासी व्यवसायी ओमकार कुमार, मुकीम खान, देवप्रकाश सिंह राणा, रमेश सिंह ने बताया कि बिजली फॉल्ट का बहाना बनाकर केवल किंजर क्षेत्र की बिजली आपूर्ति बाधित कर दी जाती है.

  • जिले में बालू का हो रहा अवैध खनन माफिया उड़ा रहे नियमों की धज्जियां

    अरवल : जिले में बालू का निकासी नियम-कानून को ताक पर रखकर किया जा रहा है. लगभग सभी बालू घाटों पर इन दिनों नियमों की अनदेखी कर अवैध खनन किया जा रहा है.

  • दूसरों को पीड़ा न पहुंचे ऐसा करें कर्म: स्वामी जी

    करपी (अरवल) : प्रखंड मुख्यालय स्थित हंसराज बाग गांव के निकट श्री लक्ष्मी नारायण महायज्ञ सह हनुमत अचल प्राणप्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर 21 अप्रैल से शुरू होने वाले महायज्ञ के पूर्व संध्या में प्रतिदिन प्रवचन का आयोजन किया जा रहा है.

  • स्कूल में गहरायी पेयजल समस्या

    वंशी : खड़ासीन पंचायत के एकरौंजा ग्राम में संचालित श्याम सुंदर उच्च विद्यालय में लगा चापाकल कई माह से बंद है, जिससे छात्रों को पेयजल की समस्या उत्पन्न हो गयी है. प्यास बुझाने के लिए एक ग्लास पानी भी स्कूली बच्चों को गांव में जाकर पीना पड़ता है. सबसे बड़ी समस्या पानी के अभाव में बच्चे शौच के लिए खुले में जाने को विवश हैं.

  • जो लोग काम मांगेंगे, उन्हें काम दिया जायेगा : डीडीसी

    अरवल : एक दशक पहले देश में लागू हुए महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम से मजदूरों और लघु व सीमांत किसानों के पक्ष में एक बड़ी उम्मीद की गयी थी.

  • राम जन्मोत्सव के समापन पर सांस्कृतिक कार्यक्रम

    अरवल : प्रखंड क्षेत्र के पुराण गांव में रविवार की रात श्री राम जन्मोत्सव के समापन समारोह के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन बिहार सरकार के पूर्व मंत्री डॉ रामजतन सिन्हा ने किया.

  • पत्रकार के पुत्र की हत्या के खिलाफ लोगों में आक्रोश

    कुर्था अरवल : विगत दिनों बिहार के नालंदा जिले में हुए पत्रकार के पुत्र की हत्या को लेकर नेशनल यूनियन ऑफ जर्नलिस्ट इंडिया शाखा अरवल इकाई द्वारा एक शोकसभा का आयोजन किया गया जहां उपस्थित पत्रकारों ने नालंदा के हिंदुस्तान अखबार के ब्यूरो चीफ आशुतोष कुमार आर्य के पुत्र की निर्मम हत्या किये जाने को लेकर शोकसभा का आयोजन किया गया. उपस्थित पत्रकारों ने दो मिनट का मौन रखकर उसकी आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की.

  • एक अरथी उठी नहीं, पहुंचा दूसरा पार्थिव शरीर, शोक में डूबा सचई, चारों ओर सुनाई दे रहा चीत्कार

    कुर्था अरवल : रविवार कुर्था प्रखंड के सचईवासियों के लिए मनहूस दिन साबित हुआ. इमामगंज में हुई सड़क दुर्घटना में दो युवकों की मौत के सदमे से गांव उबर नहीं पाया था कि रविवार की रात ही गांव के ही एक और व्यक्ति की मौत की खबर गांव में पहुंच गयी तथा सोमवार की सुबह होते ही उनका पार्थिव शरीर भी सचई गांव में पहुंचा. जिससे पूर्व से ही शोक में डूबा गांव और गमगीन हो गया.

  • दो युवकों की मौत से मातम, लोगों में आक्रोश

    करपी (अरवल) : एनएच 110 पर रविवार को सड़क दुर्घटना में चिरैला गांव निवासी रुस्तम कुमार एवं सचई गांव निवासी विनय शाह की दर्दनाक मौत के बाद दोनों गांव में रुदन-क्रंदन से माहौल गमगीन बना हुआ है. चिरैला गांव के साथ ही साथ मृतक रूस्तम कुमार के ननिहाल सचई में भी रुदन-क्रंदन का माहौल है.

  • हर्षोल्लास के साथ मनायी सतुआनी

    अरवल : चैत्र मासिक पर्व मेष संक्रांति सतुआनी विशुआ 14 अप्रैल को हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी. लोग स्नान पूजन कर दान पुण्य कर दोपहर में सतुआ गुड़, कच्चे आम के फरुआ के साथ खाया. सूर्य के मकर राशि से मेष राशि में पहुंचने के उपलक्ष्य में यह लोक पर्व मनाया जाता है.

  • किंजर घाट पर कभी भी हो सकता है हादसा

    किंजर अरवल : किंजर-पुनपुन नदी घाटी स्थित सरकारी योजना से लगभग 50 लाख रुपये से बनी पक्की सीढ़ी घाट कभी भी ध्वस्त हो सकता है. कारण यह है कि सीढ़ी घाट का दक्षिणी और पूर्वी कोना पुनपुन नदी में बाढ़ के समय हुई तेज बहाव से निचला सतह खोखला हो गया है, जिसके चलते कभी भी सीढ़ी का वह भाग टूट सकता है. अभी पक्का सीढ़ी घाट में दरार बन गया है.

  • कालिया नाग प्रसंग की हुई प्रस्तुति

    अरवल : महुआबाग में आयोजित रासलीला में कालिया नाग का मंचन किया गया. वृंदावन के कलाकारों ने भगवान श्रीकृष्ण के विभिन्न लीलाओं का मंचन किया, जिसमें कालिया नाग के वध के बाद श्रद्धालु भक्ति भाव से जय कन्हैया लाल की जयकारे लगाने लगे, जिससे पूरा पंडाल भक्ति रस में डूब गया. कलाकारों द्वारा रासलीला का आनंद उठा रहे क्षेत्रवासी मंचन देखकर गद्गद हो गये. श्रीश्री रामलीला समिति महुआबाग में आयोजित रासलीला के चौथा दिन कालिया नाग नाथन का मंचन हुआ. कलाकारों ने बताया कि नारद जी भगवान के हृदय हैं.

  • छठ को ले बाजार में बढ़ी भीड़, छठ घाटों पर प्रशासन की नजर

    लोकआस्था का महान पर्व चैती छठ मंगलवार को नहाय-खाय के साथ शुरू हो गया. व्रतधारियों ने मंगलवार को चावल, चने का दाल, कद्दू की सब्जी समेत विभिन्न व्यंजनों के साथ पर्व की शुरुआत की. वहीं पूरे पवित्रता के साथ चावल, कद्दू की सब्जी आदि बनाकर भगवान भास्कर को साक्षी मानकर भोजन ग्रहण किया. व्रतधारी बुधवार को खरना करेंगे.

  • जिंदगी से खिलवाड़ . हेलमेट नहीं पहनने से सड़क हादसों में लोगों की जा रही जान

    अरवल : आये दिन सड़क दुर्घटनाएं होती है, जिसमें दो पहिया वाहन चालकों की मौत हो जाती है. अधिकतर मौत का कारण हेलमेट नहीं पहनना सामने आता है. जिले में एक साल में सड़क दुर्घटनाओं में 76 लोगों की मौत हो चुकी है. जिले में लगातार हो रहे हादसों के बावजूद लोग सबक लेने के लिए तैयार नहीं हैं.

  • महिला को झांसा देकर 20 हजार ठगे

    कलेर : महेंदिया स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में एक महिला के झांसा देकर करीब 20 हजार रुपए की ठगी कर ली. इस संबंध में पीड़ित महिला ने थाने में एक लिखित आवेदन दिया है. इसके बारे में विशेष जानकारी के अनुसार कलेर प्रखंड के परासी थाना क्षेत्र के मसदपुर ग्राम निवासी लालती देवी पति नंदकेश्वर सिंह जो स्वयं सहायता समूह के सदस्य हैं. वह ऋण जमा करने के लिए महेंदिया स्थित दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक में आयी थी.

  • नवोदय विद्यालय में प्रवेश प्रवेश परीक्षा 6 को होगी

    अरवल : नवोदय विद्यालय में प्रवेश के लिए प्रवेश परीक्षा 6 अप्रैल को आयोजित की गयी है. परीक्षा की तैयारी को लेकर जिला शिक्षा पदाधिकारी मिथिलेश कुमार सिन्हा ने नवोदय विद्यालय के प्राचार्य पीआरपी राव और शिक्षकों के साथ बैठक उच्च विद्यालय उमैराबाद में किया.

  • धार्मिक स्थलों पर नहीं होगा प्रचार-प्रसार

    अरवल : आदर्श आचार संहिता अनुपालन को लेकर स्थायी समिति की बैठक हुई. अध्यक्षता डीएम रवि शंकर चौधरी ने किया. बैठक में उन्होंने उपस्थित सभी राजनीतिक दल के प्रतिनिधियों को धारा 144 का अनुपालन करने को कहा. कोई भी राजनीतिक दल द्वारा प्रत्याशी द्वारा सभा जुलूस में धार्मिक जातिगत व संप्रदाय भाषा का ऐसा प्रयोग नहीं करना चाहिए, जिससे समाज में नफरत पैदा हो सके.

  • लोस प्रत्याशी पर आचार संहिता की प्राथमिकी दर्ज

    किंजर अरवल. किंजर थाने में सीओ जगदीश पासवान ने डीएम रवि शंकर चौधरी के आदेश पर सोमवार को किंजर थाने में आवेदन देकर जदयू विधायक सत्यदेव कुशवाहा व जहानाबाद लोकसभा जदयू प्रत्याशी चंदेश्वर चंद्रवंशी पर लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1991 की सुसंगत धारा के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • सभी मोबाइल नेटवर्क मतदान के लिए रहने चाहिए चालू

    अरवल : डीएम रविशंकर चौधरी की अध्यक्षता में कार्यालय कक्ष में जिले के सभी मोबाइल नेटवर्क कंपनी के प्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक किया गया. समीक्षा बैठक में मोबाइल नेटवर्क पर डीएम ने समीक्षा किया. इसके बाद डीएम ने सभी मोबाइल नेटवर्क कंपनी का प्रतिनिधि को निर्देश दिया कि जिले के सभी जगह पर मोबाइल नेटवर्क सही तरीके से कार्य करें. उन्होंने कहा कि खास करके मतदान के दिन सभी नेटवर्क चालू होना चाहिए.

  • अवैध पैथोलॉजी और नर्सिंग होम के जाल में फंस रहे मरीज

    अरवल : जिले में इन दिनों प्रतिदिन सैकड़ों मरीज अवैध पैथोलॉजी व नर्सिंग होम के जाल में फंसकर आर्थिक शोषण का शिकार हो रहे हैं. अवैध पैथोलॉजी के कारोबार में समाज के कुछ नामी-गिरामी लोग भी शामिल हैं. लिहाजा, इनके खिलाफ कार्रवाई नहीं होती है. मरीजों की जिंदगी पूरी तरह भगवान के रहमो-करम पर निर्भर है. लोगों का आरोप है कि पैथोलॉजी और अल्ट्रासाउंड तक के मामले में भी पूरे जिले में फर्जीवाड़े