• जमीन विवाद में तीन मासूम बच्चों और मां की हत्या, छानबीन में जुटी पुलिस

    अररिया : जिले के बैरगाछी ओपी क्षेत्र की अररिया बस्ती पंचायत अंतर्गत माधोपडा वार्ड-दो में घर में अपनी मां के साथ सो रहे तीन बच्चों सहित मां की निर्मम हत्या गुरुवार की रात करीब 11 बजे कर दी गयी. बताया जा रहा है कि जमीन के विवाद में महिला और बच्चों की हत्या की गयी है. घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है.

  • मतगणना की तैयारी, छह हॉल में होगी वोटों की गिनती, सबसे आखिर में गिनी जायेंगी वीवीपैट की पर्चियां

    अररिया : अररिया संसदीय क्षेत्र में तीसरे चरण में हुए मतदान के बाद अब मतगणना की प्रशासनिक तैयारियां चल रही हैं. मतगणना का काम कृषि उत्पादन बाजार समिति परिसर में स्थित विभिन्न हॉल में होगा. मतगणना के लिये छह विधानसभा क्षेत्रों के लिये छह अलग-अलग हॉल तैयार किये गये हैं.

  • कई जगहों में लगी आग,लाखों की क्षति

    पलासी : प्रखंड की धर्मगंज पंचायत के लकडकट्टा गांव महादलित टोला में सोमवार देर रात हुई अगलगी में दो परिवारों के तीन घर जलकर राख हो गये. घटना में करीब एक लाख की संपत्ति जलकर राख हो गयी.

  • मोबाइल झपटने के मामले में दो गिरफ्तार

    फारबिसगंज : थाना क्षेत्र के कोठीहाट के समीप धनपुरा मुख्य सड़क पर सोमवार रात एक बाइक पर सवार दो युवकों ने साइकिल से घर जा रहे एक युवक के हाथ से झपट्टा मारकर एक कीमती मोबाइल लेकर भागने का प्रयास किया.

  • तीन बाल अपराधी चोरी की तीन मोबाइल के साथ धराये

    अररिया : नगर थाना पुलिस ने मोबाइल चोरी के आरोप में तीन बाल अपराधियों को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार अपराधियों के पास से चोरी के तीन मोबाइल भी बरामद हुए हैं. इन नाबालिग अपराधियों में दो झारखंड के साहिबगंज का तो दूसरा मुंगेर का रहने वाला है.

  • पानी के लिए भटकते रहे रोजेदार

    अररिया : रमजान के शुरुआती सप्ताह में रोजेदारों को गर्मी खूब तपा रही है. बावजूद उनकी आस्था डिग नहीं रही है. शहर में पेयजल व्यवस्था की पोल भी खुलती नजर आ रही है. भीड़भाड़ वाले स्थानों पर पेयजल की व्यवस्था नहीं होने से लोग पानी के लिए होटलों के चक्कर काट रहे हैं.

  • फारबिसगंज में लगातार चोरी व लूट की घटनाओं से दहशत, पुलिस सुस्त, अपराधी मस्त

    फारबिसगंज : फारबिसगंज में एक बार फिर अपराधियों का तांडव व्यापारियों व आमलोगों पर जारी है. इन दिनों फारबिसगंज थाना क्षेत्र में चोरी, छिनतई की घटनाओं में इजाफा हुआ है. दिन के उजाले में शहर में चुनाव बाद छिनतई की घटनाओं में आज तक कोई सकारात्मक परिणाम सामने नहीं आया है. घटना के बाद किसी की गिरफ्तारी नहीं हो पाना पुलिस की कार्यशैली पर सवालिया निशान खड़ा करता है.

  • भरगामा : पैक्स अध्यक्ष पर गोलीबारी, बाल-बाल बचे

    भरगामा : रविवार की सुबह टहलने निकले रघुनाथपुर उत्तरी के पैक्स अध्यक्ष सुभाष कुमार सुमन पर एक बाइक पर सवार दो अपराधियों ने रविवार को चार गोलियां चलायीं. घटना में वे और उनके साथ के व्यक्ति बाल-बाल बच गये. घटना कि सूचना पर पहुंचे भरगामा पुलिस ने मामले की तहकीकात की व घटनास्थल से एक खोखा बरामद किया. रोज की तरह रविवार को भी पैक्स अध्यक्ष के भाई व व्यापार मंडल अध्यक्ष मिथिलेश यादव दो अन्य लोगों के साथ सुबह घर से टहलने के लिए निकले थे.

  • अररिया : गड़ेरियों को बंधक बनाकर लूट लिये 74 भेड़

    फारबिसगंज (अररिया) : फारबिसगंज-रानीगंज पथ पर एसएच 77 से सटे हरिपुर वार्ड संख्या तीन में हथियारबंद अपराधियों ने गड़ेरियों को बंधक बनाकर 74 भेड़ लूट लिये और मारपीट भी की. शुक्रवार की देर रात एक पिकअप वैन से पहुंचे दर्जनों अपराधियों ने हथियार के बल सभी गड़ेरियों को नहर के पास ले जाकर हाथ बांध दिया व मारपीट की. इनके रुपये व मोबाइल भी छीन लिये. जानकारी मिलते ही ग्रामीण दौड़ कर आये व मुख्य सड़क पर लकड़ी रख कर अपराधियों को घेरने का प्रयास किया. लेकिन वे फारबिसगंज की ओर फरार हो गये.

  • अवैध नर्सिंग होमों पर छापेमारी, एक हफ्ते में लें मेडिकल कचरे का लाइसेंस

    अररिया : जिले में संचालित अवैध नर्सिंग होम पैथोलॉजी अल्ट्रासाउंड सेंटर पर शिकंजा कसने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने कमर कस ली है. इसके साथ ही जिले में संचालित नर्सिंग होम या सरकारी अस्पताल का बायोमेट्रिक कचरा निष्पादन के लिए नियम बनाये गये हैं.

  • पिता-पुत्र का दाह संस्कार करने से इनकार, हंगामा

    नरपतगंज : प्रखंड क्षेत्र के बसमतिया थाना अंतर्गत भारत-नेपाल सीमा से सटे बेला पंचायत के वार्ड तीन रिफ्यूजी टोला में बुधवार दिनदहाड़े पुरानी रंजिश को लेकर पिता पुत्र की हत्या मामले को लेकर ग्रामीणों में आक्रोश बढ़ता जा रहा है. घटना के दूसरे दिन भी परिजन व स्थानीय ग्रामीणों में आक्रोश है.

  • पिता-पुत्र हत्या मामले में बेला पंचायत के मुखिया सहित 66 नामजद, प्राथमिकी दर्ज

    नरपतगंज : बेला पंचायत के वार्ड तीन रिफ्यूजी टोला में पिता-पुत्र की हत्या मामले में मृतक के पुत्र रंजन कुमार दास ने बेला पंचायत के मुखिया सफीउल्लाह सहित 66 लोगों पर हत्या का आरोप लगाते हुए प्राथमिकी दर्ज करायी है. इस मामले में पीड़ित परिजनों ने बसमतिया थानाध्यक्ष सदानंद साह पर भी हत्या के आरोप लगाते हुए प्राथमिकी में नामजद आरोपी बनाये जाने पर अड़े गये.

  • टैक्स कलक्टर ने जमा की 2.03 लाख की राशि

    अररिया : नगर परिषद अररिया के वार्ड संख्या 05 व 06 के टैक्स कलक्टर ने होल्डिंग मद में लोगों से वसूले गये 2.03 लाख रुपये को अंतत: नप के खाते में जमा करा दिया है. विदित हो कि प्रभात खबर ने इस मामले को प्रमुखकता से साथ प्रकाशित किया था. पूछे जाने पर नप के कार्यपालक पदाधिकारी ने भी इस बात की पुष्टि की थी.

  • संपत्ति हथियाने के लिए सगे भाई ने पत्नी संग मिल बहन को 4 दिनों तक बंधक बनाकर पीटा और फिर...

    अररिया : बिहार में अररिया के फारबिसगंज में संपत्ति हथियाने के लिए एक सगे भाई ने अपनी पत्नी के साथ मिलकर बहन को चार दिनों तक बंधक बनाये रखा. इस दौरान उसे चार दिनों तक भूखे-प्यासे रखा गया. इतना ही नहीं दोनों ने उक्त युवती के साथ मारपीट भी की. पिटाई से आहत किशोरी की आवाज सुनकर ग्रामीण वहां पहुंचे और उसे मुक्त कराया. घटना फारबिसगंज की भागकोहेलिया पंचायत के चौरा परवाहा लावाना टोली वार्ड तीन की है.

  • लाभुकों के राशि हस्तांतरण को ले नप की कार्रवाई तेज

    अररिया : पार्षदों का विरोध प्रदर्शन रंग लाता नजर आ रहा है. कई माह के लंबे इंतजार के बाद सबके लिए आवास योजना के लाभुकों के खाते में राशि का हस्तांतरण 10 मई से नप के द्वारा शुरू कर दिया जायेगा. इसके एडवाइस की प्रति का वितरण लाभुकों के बीच 10 मई को 11 बजे पूर्वाह्न में उप विकास आयुक्त इनामुल हक अंसारी के द्वारा किया जायेगा. यह वैसे लाभुकों के लिए खुशी की बात है जो नप के मापदंड पर खरे उतर रहे हैं.

  • दुर्घटना में एक दर्जन लोग घायल

    अररिया : जिले के अलग-अलग मार्गों पर हुई सड़क दुर्घटना में एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद तीन लोगों की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए पूर्णिया रेफर कर दिया.

  • बिना अनुमति जुलूस निकालने को लेकर सीओ ने दर्ज करायी प्राथमिकी

    अररिया : पूर्ब घोषित कार्यक्रम के तहत मंगलवार को नगर परिसद अररिया कार्यालय के सामने करीब दो सौ लोगों ने धरना दिया था. इसका नेतृत्व रंजीत पासवान व जेजेएसएस के कामायनी स्वामी ने किया था. इस मामले को लेकर सीओ अशोक कुमार सिंह ने नगर थाने में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • मरीज को सर्जन के पास किया रेफर रुपये ले अस्पताल में ही किया इलाज

    अररिया : सदर अस्पताल में मरीजों के दोहन का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. ताजा मामले के अनुसार बुधवार को एक मरीज के गुप्तांग में पथरी हो जाने के बाद उसे इलाज के लिए सदर अस्पताल में लाया गया था. यहां चिकित्सकों ने उसे सर्जन के पास रेफर किया था, लेकिन मरीज को रेफर करने के बाद बिचौलिये ने उस मरीज से रुपये लेकर पथरी निकाल दिया.

  • 15 वर्ष पुरानी रंजिश में पीट-पीटकर पिता-पुत्र की हत्या, पंद्रह दिन पहले एसपी से लगायी थी सुरक्षा की गुहार

    अररिया : बिहार के अररिया में नरपतगंज प्रखंड क्षेत्र के भारत-नेपाल सीमा से सटे बसमतिया थाना स्थित बेला पंचायत के वार्ड तीन रिफ्यूजी टोले में 15 वर्ष पुरानी रंजिश में दर्जनों लोगों ने पिता-पुत्र को लाठी-डंडे से पीट-पीटकर मार डाला. घटना बुधवार की है. दिनदहाड़े हुई इस घटना से ग्रामीण दहशत में हैं. मृतकों में रिफ्यूटी टोला के अघनचंद दास (60 वर्ष) पिता स्व सासनी दास व पवन कुमार दास (40 वर्ष) शामिल हैं. दोनों ने खुद की हत्या की आशंका जताते हुए 15 दिन पहले ही एसपी को आवेदन देकर सुरक्षा की गुहार लगायी थी. बावजूद इसके पुलिस प्रशासन ने इस मामले में उन्हें किसी भी तरह की सुरक्षा मुहैया नहीं करायी थी.

  • घायल महिला का समुचित इलाज करने का दिया निर्देश

    अररिया : उप विकास आयुक्त व अनुमंडल पदाधिकारी ने मंगलवार को सदर अस्पताल का औचक निरीक्षण किया. इस दौरान दोनों पदाधिकारियों ने परिचारिका कक्ष, ऑपरेशन कक्ष सहित तमाम वार्ड का निरीक्षण किया. साथ चल रहे अस्पताल अधीक्षक डॉ आरएन सिंह, डॉ जे एन माथुर व डीपीएम रेहान अशरफ, अस्पताल प्रबंधक नाजिश अहमद को कई आवश्यक निर्देश दोनों पदाधिकारियों ने दिये. उपलब्ध दवा की भी जानकारी ली. साफ- सफाई की व्यवस्था पर विशेष ध्यान देने की जरूरत बतायी. इस मौके पर कई चिकित्सक, चिकित्सा कर्मी मौजूद नहीं थे. इधर, एसडीओ रोजी कुमारी ने सिर्फ इतना बताया कि औचक निरीक्षण है. अस्पताल की व्यवस्था में सुधार कैसे लाया जाये, इसीके मद्देनजर निरीक्षण किया गया है. निरीक्षण के बाद आवश्यक दिशा निर्देश दिये जायेंगे. इस क्रम में लेबर रूम का भी निरीक्षण किया गया. इस दौरान सदर अस्पताल में घायल एक महिला को भी देखने दोनों पदाधिकारी गये और समुचित इलाज करने का निर्देश दिया. चिकित्सकों ने भरोसा दिलाया कि पीड़ित महिला का बेहतर इलाज होगा. लगभग एक घंटे से अधिक समय तक निरीक्षण किया गया.

  • महिला को चाकू से गोद कर िकया अधमरा नहर के समीप फेंका, दुष्कर्म की आशंका

    अररिया : ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के सगुणा गांव की रहनेवाली एक महिला को चाकू से गोदकर अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के मटियारी नहर के समीप फेंक दिया. ग्रामीणों की सूचना पर नगर थाना पुलिस ने अधमरी हालत में महिला को मंगलवार की अलसुबह सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है. उसे देखने एसडीओ व डीडीसी भी अस्पताल गये थे.

  • होल्डिंग टैक्स के 2.03 लाख लेकर टैक्स कलक्टर फरार

    अररिया : वित्तीय वर्ष 2018-19 के मार्च क्लोजिंग के लिए दिये गये टारगेट के एवज में वार्ड संख्या 05 व 06 के लोगों से वसूली गयी होल्डिंग टैक्स की लगभग 2 लाख 03 हजार रुपये लेकर टैक्स कलक्टर फरार हैं. यही नहीं जब टैक्स कलक्टर ने वसूली गयी राशि नप के कोष में जमा नहीं करायी तो उनपर नप के ईओ ने पहले तो राशि जमा कराने का दबाव बनाया. बाद में दो पत्र भेजे, जिसमें उनसे स्पष्टीकरण व फिर कार्रवाई की चेतावनी दी गयी.

  • साले का घर बनाने आये बहनोई की सड़क दुर्घटना में हुई मौत

    रानीगंज : रानीगंज-सरसी एसएच 77 पर बरबन्ना पंचायत के कलमबाड़ी आदिवासी टोला के समीप मंगलवार को सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौके पर ही मौत हो गयी. वहीं इस घटना में स्थानीय एक युवक भी घायल हो गया. बताया जाता है कि साले का घर बनाने के लिए बहनोई भागलपुर से आये थे.

  • गैस उपभोक्ताओं से वसूली नहीं रुकी, तो नपेंगे डिस्ट्रीब्यूटर्स

    अररिया : होम डिलीवरी के नाम पर गैस उपभोक्ताओं से की जा रही अवैध वसूली पर कड़ा रूख अपनाते हुए जिला प्रशासन ने सख्त कदम उठाये हैं.

  • महिला को चाकू से गोद अधमरा कर नहर के समीप फेंका, दुष्कर्म की आशंका

    अररिया : बिहार के अररिया में ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के सगुणा गांव की रहनेवाली एक महिला को चाकू से गोदकर अपराधियों ने नगर थाना क्षेत्र के मटियारी नहर के समीप फेंक दिया. ग्रामीणों की सूचना पर नगर थाना पुलिस ने अधमरी हालत में महिला को मंगलवार की अलसुबह सदर अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उसका इलाज चल रहा है. उसे देखने एसडीओ व डीडीसी भी अस्पताल गये थे. होश में आने के बाद महिला थानाध्यक्ष ने पीड़िता का बयान लिया है.

  • एक माह के अंदर एचएफए योजना के लाभुकों के खाते में भेजी जायेगी राशि

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : एचएफए योजना के लाभुकों के राशि हस्तांतरण को लेकर हो रहे विलंब को लेकर पार्षदों द्वारा किये गये आक्रोश प्रदर्शन का नतीजा आवास योजना के लाभुकों के हित में दिख रहा है. ऐसा लग रहा है कि ऐसे लाभुक जो आवास निर्माण को लेकर बनाये गये मापदंड के अनुसार फिट बैठते हैं वैसे लाभुकों के खाते में एक माह के अंदर हर हाल में राशि हस्तांतरित कर दी जायेगी.

  • कोहरा व धुंध देखकर हैरत में पड़े लोग

    अररिया : सोमवार की सुबह जिले में अजीब नजारा दिखा. सुबह नींद से जाग कर अपने झरोखे से बाहर का नजारा देख कर लोग हैरत में पड़ गये. बाहर घना कोहरा व धुंध छायी थी. मंद-मंद ठंडी हवाएं चल रही थी. लोगों को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ.

  • आरएस ओपी में शांति समिति की बैठक,बरकरार रहेगी विधि व्यवस्था

    अररिया : सोमवार को अररिया आरएस ओपी में शांति समिति की बैठक हुई. इसकी अध्यक्षता एसडीओ रोजी कुमारी ने की. मौके पर एसडीओ रोजी कुमारी ने लोगों से कानून व्यवस्था बनाये रखने की अपील की.

  • बहुत पेचीदा है आरएस के भूमि विवाद का मामला

    अररिया : अररिया आरएस के वार्ड संख्या तीन के एक भूखंड पर रविवार को शव दफनाने को लेकर उपजे विवाद के निदान के लिए सोमवार को डीएम बैद्यनाथ यादव की अध्यक्षता में बैठक हुई. बैठक में विभिन्न पक्षों से मिली जानकारी ने भूमि विवाद के इस मामले को पेचीदा बना दिया है.

  • आरएस में जगह-जगह पुलिस है तैनात

    अररिया : रविवार को एक शव दफनाने को लेकर दो समुदायों के बीच तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न हो गयी थी. प्रशासन ने विधि व्यवस्था बनाये रखने को लेकर घटना स्थल के आस-पास निषेधाज्ञा लगा दिया है.

  • लक्ष्मी नारायण यज्ञ को ले शांति समिति की बैठक

    कुर्साकांटा : प्रखंड क्षेत्र की ग्राम पंचायत शंकरपुर के कपरफोड़ा में आहूत महालक्ष्मी नारायण यज्ञ को शांतिपूर्ण आयोजन के लिए स्थानीय प्रशासन की ओर से सोमवार को कपरफोड़ा स्थित दुर्गा मंदिर परिसर में शांति समिति की बैठक की गयी. इसमें यज्ञ के प्रथम दिन विशाल कलशयात्रा को लेकर विस्तृत चर्चा की गयी.

  • उच्च विद्यालय को ले जमीन करायें उपलब्ध, डीएम ने की राजस्व प्रशाखा की प्रगति की समीक्षा

    अररिया : शुक्रवार को समाहरणालय के आत्मन हॉल में आयोजित बैठक में डीएम बैद्यानाथ यादव ने अपर समाहर्ता व अन्य अधिकारियों के साथ राजस्व प्रशाखा की योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की. इसी क्रम में उन्होंने अंचलाधिकारियों को प्रत्येक वार्ड में आंगनबाड़ी केंद्र के साथ साथ पंचायतों में हाई स्कूलों के निर्माण के लिए जमीन उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

  • नाबालिग लड़की के साथ दुष्कर्म, आरोपित गिरफ्तार

    फारबिसगंज : फारबिसगंज के अमराहा गांव में जलावन लाने जा रही एक 12 वर्षीय नाबालिग के साथ गांव के ही एक व्यक्ति द्वारा दुष्कर्म की घटना को अंजाम देने का मामला समाने आया है. पीड़िता के पिता ने संबंधित मामले को लेकर थाना में आवेदन दिया है. आवेदन में कहा गया है कि बीते 30 अप्रैल को उनकी नाबालिग बेटी जलावन चुनने घर से बाहर गयी थी.

  • जिले में पैक्स सदस्यता की गति धीमी, नवंबर में होना है 188 पैक्स समितियों का चुनाव

    पंकज झा, अररिया : जिले में पैक्स सदस्यता अभियान की रफ्तार सुस्त है. पैक्स अध्यक्ष सहित विभाग के निचले स्तर के अधिकारी भी इसमें समुचित रुचि नहीं ले रहे हैं. हालांकि सदस्य बनने के लिए ऑन लाइन आवेदन किया जा सकता है. लेकिन जागरूकता की कमी के कारण सदस्य बनने के प्रति आम लोगों में दिलचस्पी का अभाव दिखता है.

  • फारबिसगंज में अज्ञात चोरों ने बंद पड़े दो घरों को बनाया निशाना, 16.5 लाख की चोरी

    फारबिसगंज (अररिया) : फारबिसगंज में अज्ञात चोरों ने बंद पड़े दो घरों को निशाना बनाते हुए भीषण चोरी की घटना को अंजाम दिया है. जानकारी के मुताबिक अज्ञात चोरों ने काली मेला रोड वार्ड संख्या सात निवासी अरराहा के मुखिया सह राजद के प्रखंड अध्यक्ष अरुण कुमार यादव के बंद पड़े घर को निशाना बनाते हुए भीषण चोरी की.

  • मारपीट में महिला समेत एक दर्जन लोग घायल

    अररिया : विभिन्न विवादों को लेकर हुई मारपीट में महिला समेत एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद दो लोगों की सूची स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया.

  • दहेज को ले नवविवाहिता की गला दबाकर हत्या

    पलासी : थाना क्षेत्र के हटगांव में पांच लाख रुपये दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने नवविवाहिता बहू की गला दबाकर हत्या कर दी. वारदात की सूचना पर पलासी थाना पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल अररिया भेज दिया है. जानकारी के अनुसार जोकीहाट थाना क्षेत्र के काकन गांव निवासी मो आलम ने अपनी पुत्री बीबी सोहाना प्रवीण का निकाह बीते दस अप्रैल को पलासी थाना क्षेत्र के हटगांव गांव के मो हसीब के पुत्र मुजाहिद उर्फ चुन्ना के साथ मुस्लिम रीति-रिवाज से किया था.

  • सड़क पर गिरे 11 हजार वोल्ट के विद्युत तार के चपेट में आने से 15 वर्षीय एक युवक की मौत

    फारबिसगंज : सड़क पर गिरे हुए 11 हजार वोल्ट के बिजली के तार के चपेट में आने से एक 15 वर्षीय युवक की मौत हो जाने का एक मामला प्रकाश में आया है. घटना सोनापुर के चकोड़वा वार्ड संख्या 15 का बताया जाता है. घटना के संदर्भ में बताया जाता है सड़क के किनारे 11 हजार वोल्ट का तार गिरा था 15 वर्षीय एक युवक अपने घर से गांव में ही अपनी बहन के घर जा रहा था.

  • प्रधानाध्यापक की सेवानिवृति पर किया गया समारोह का अायोजन

    नरपतगंज : प्रखंड मुख्यालय स्थित हाईस्कूल के प्रधानाध्यापक रामचंद्र मरिक 30 अप्रैल को सेवानिवृत्त हो गये. उन्होंने लगातार 28 वर्षों तक इस विद्यालय को अपनी सेवा दी. मंगलवार को विद्यालय परिवार की ओर से स्थानीय विधायक अनिल कुमार यादव की मौजूदगी में समारोह आयोजित कर उन्हें विदाई दी गयी.

  • मजदूर दिवस : कामगारों के लिए संचालित हैं तीन प्रमुख योजनाएं

    परवेज आलम, अररिया : मेहनत मजदूरी कर मनरेगा सहित अन्य क्षेत्रों में रोजी रोटी कमाने वाले कामगारों के लिए सरकार द्वारा तीन प्रमुख योजनाएं संचालित की जा रही हैं. खास ये कि जागरूक मजदूर श्रम कार्यालय में निबंधन करा कर इन योजनाओं का लाभ भी उठा रहे हैं.

  • आर्म्स एक्ट में तीन वर्ष की सजा

    अररिया : स्थानीय वयवहार न्यायालय अररिया के प्रथम श्रेणी न्यायिक दंडाधिकारी शिव कुमार शर्मा की अदालत ने स्पीडी ट्रायल के तहत आर्म्स एक्ट का मामला प्रमाणित होने पर रामपुर मोहनपुर पश्चिमी के रहने वाले आरोपी 40 वर्षीय मो जावेद पिता स्व अब्दुल हसन को तीन वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाते हुए आर्थिक दंड के रूप में एक हजार रूपया जुर्माना किया है. जुर्माने की राशि जमा नही करने पर आरोपी को दो माह अतिरिक्त साधारण कारावास की सजा भुगतनी होगी.

  • पेयजल को ले करोड़ों खर्च, शहर की 75 हजार आबादी फिर भी प्यासी

    अररिया : शुद्ध पेयजल के नाम पर करोड़ों खर्च करने का दावा नप प्रशासन करता आया है, वहीं पीएचईडी भी शुद्ध पेयजल के नाम पर लाखों-करोड़ों रुपये खर्च करता है. लेकिन हकीकत इससे काफी परे है. शहर के 75 हजार की आबादी को एक बूंद भी शुद्ध पेयजल मयस्सर नहीं हो पा रहा है.

  • अब सफाईकर्मियों की मोबाइल पर लगेगी हाजिरी, रहना होगा अपडेट

    अररिया : शहर की सफाई व्यवस्था को दुरुस्त करने को लेकर नगर परिषद की ओर से नयी प्रक्रिया प्रारंभ की गयी है. इसके तहत अब सफाईकर्मियों को मोबाइल पर खुद की हाजिरी बनानी होगी. साथ ही उन्हें कार्य स्थल पर मोबाइल को ऑन भी रखना होगा.

  • दहेज प्रताड़ना के मामले में दो भाइयों को 10 वर्ष की सजा

    अररिया : सोमवार को स्थानीय व्यवहार न्यायालय अररिया के एडीजे-2 शशिधर विश्वकर्मा की अदालत ने दहेज प्रताड़ना का मामला प्रमाणित होने पर फारबिसगंज के खैरखं मधुवनी स्थित वार्ड संख्या 7 के रहने वाले दोनो आरोपी क्रमश: 40 वर्षीय आरोपी मो साबिर पिता इदरीस व 28 वर्षीय मो मुराद पिता इदरीस को दो अलग-अलग धाराओ में 10-10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा सुनाई है. आरोपी मो साबिर को भादवि की धारा 324 में तीन वर्ष व धारा 307 में 10 वर्ष सश्रम कारावास की सजा के अलावा 50 हजार रुपये जुर्माना किया गया है.

  • भीषण गर्मी को ले स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया अलर्ट, गर्म हवाओं से बच्चों को बचायें गर्भवर्ती महिलाएं रखें खास ध्यान

    अररिया : भीषण गर्मी को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने सभी सरकारी अस्पताल के लिए अलर्ट जारी कर दिया है. विभाग ने गरम हवा व लू से बचने की सलाह दी है. लू लगने के बाद इलाज के लिए अस्पताल पहुंचने वाले मरीजों के विशेष देखभाल का निर्देश सरकारी अस्पतालों को दिया गया है.

  • सड़क पर उतरे ग्रामीण, छह घंटे एनएच 327 ई व 77 िकया जाम

    रानीगंज : बेलसरा सरपंच गब्बू यादव हत्याकांड में संलिप्त अपराधियों की गिरफ्तारी नहीं होने से नाराज परिजन व ग्रामीणों ने सोमवार को प्रखंड मुख्यालय स्थित काली मंदिर चौक के समीप सड़क जाम कर दिया. बेलसरा से लाठी-डंडा लेकर आयीं गांव की सैकड़ों महिलाओं ने टायर जलाकर मुख्य सड़क पर आवागमन बाधित कर दिया.

  • अश्लील वीडियो वायरल मामले में एक नामजद, दो अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज

    अररिया : बिहार के अररिया में कुर्साकांटा थाना क्षेत्र की ग्राम पंचायत शंकरपुर के कपरफोड़ा वार्ड आठ में बीते 25 अप्रैल को घास काटने गयी नाबालिग से हथियार के बल पर मक्के के खेत में दुष्कर्म मामले में पिता ने एक आरोपी को नामजद, जबकि दो अज्ञात के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज करायी है.

  • बिहार/फारबिसगंज : आंगनबाड़ी केंद्र में एमडीएम में गिरी छिपकली, भोजन करने से डेढ़ दर्जन बच्चे बीमार

    फारबिसगंज : बिहार में फारबिसगंज प्रखंड की रमई पंचायत के घोड़ाघाट वार्ड दो के पंचायत भवन के समीप स्थित आंगनबाड़ी केंद्र 20179 में सोमवार को बच्चों के लिए बनाये गये एमडीएम में छिपकली गिर गयी थी. जबकि, एमडीएम खाने के बाद केंद्र के डेढ़ दर्जन बच्चे एक-एक कर उल्टी करने लगे और सभी हालत गंभीर हो गयी. आनन-फानन में सभी पीड़ित बच्चों को केंद्र की सेविका किरण देवी व उनके पति सुरेंद्र मंडल, सहायिका आमाख्या देवी, बच्चों के अभिभावक व ग्रामीणों ने इलाज के लिए अनुमंडलीय अस्पताल में भर्ती कराया. जहां अस्पताल में ड्यूटी पर मौजूद चिकित्सक डॉ जितेंद्र प्रसाद सहित अन्य की ओर से इलाज जारी है.

  • बिहार : युवती का अश्लील फोटो वायरल करने को लेकर अररिया में दो समुदायों में झड़प, स्थित तनावपूर्ण

    अररिया : बिहार में अररिया जिले के कपरफोड़ा में युवती का अश्लील फोटो वायरल करने को लेकर दो अलग समुदाय में झड़प हुई है. मामला प्रशासन के संज्ञान में आने पर वरीय अधिकारी मौके पर पहुंच चुके हैं. फिलहाल स्थिति तनाव पूर्ण, लेकिन नियंत्रण में है. एसडीओ, डीएसपी मौके पर पहुंच कर स्थिति नियंत्रण में करने में जुटे हैं.

  • शादी के तुरंत बाद दुल्हन अचानक हुई बेहोश, जब पहुंची अस्पताल तो...

    अररिया : बिहार के अररिया में नगर थाना क्षेत्र अंतर्गत खरैया बस्ती में शादी के बाद तुरंत बाद एक दुल्हन अचानक बेहोश हो गयी. जिसके बाद घर में आये बरात व मेहमानों के बीच अफरा तफरी मच गयी. जिसे परिजनों ने बेहोश दुल्हन को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया.

  • शादी के घर में गैस सिलिंडर ब्लास्ट, दस लोग झुलसे

    अररिया : सिमराहा थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरंदाहा गांव में एक शादी के घर में गैस सिलिंडर ब्लास्ट कर गया. इस घटना में दस लोग गंभीर रूप से झुलस गये. सभी को परिजनों ने आनन-फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया. चिकित्सकों ने घायलों में दो की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया.

  • एसबीआइ लाइफ इंश्योरेन्स कटिहार को हर्जाने की राशि भुगतान का आदेश

    अररिया : जिला उपभोक्ता फोरम न्यायालय अररिया में चल रहे दावा राशि से संबंधित मामले में आवेदक के पक्ष में आदेश जारी करते हुए जिला उपभोक्ता फोरम न्यायालय अररिया के अध्यक्ष सह रिटायर जिला न्यायाधीश सुरेन्द्र कुमार चौबे, सदस्य क्रमश: अशोक कुमार साह व रीता कुमारी की खंडपीठ ने एसबीआई लाइफ इंश्योरेन्स कटिहार को 2 लाख 90 हजार रुपये हर्जाना जमा करने को कहा है.

  • सड़क दुर्घटना में आधा दर्जन लोग घायल

    अररिया : जिले के अलग-अलग मार्गों पर हुई सड़क दुर्घटना में आधा दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये. सभी घायलों को इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया. चिकित्सकों ने सभी घायलों का प्राथमिक उपचार के बाद दो लोगों की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया.

  • नप प्रशासन के आदेश के विरोध में सफाई मजदूरों ने किया प्रदर्शन

    फारबिसगंज : करीब तीन वर्षों से फारबिसगंज नप में मास्टर रोल पर कार्य करने वाले 26 सफाईकर्मियों ने नप प्रशासन की ओर से कार्य से हटाये जाने को लेकर गुरुवार को नप कार्यालय पहुंचकर कार्यालय परिसर में ही नप प्रशासन के मनमानी रवैया के खिलाफ जम कर प्रदर्शन किया.

  • शादी वाले घर में फटा गैस सिलेंडर, पास खड़े बच्चे समेत 10 झुलसे

    अररिया : बिहार के अररिया में सिमराहा थाना क्षेत्र अंतर्गत पुरंदाहा गांव में एक शादी के घर सिलेंडर ब्लास्ट कर गया. इससे दस लोग गंभीर रूप से झुलस गये. सभी को परिजनों ने आनन फानन में सदर अस्पताल में भर्ती कराया. चिकित्सकों ने सभी घायलों पीड़ितों की गंभीर देखते हुए दो की स्थिति गंभीर देखते हुए बेहतर इलाज के लिए रेफर कर दिया.

  • विजय उत्सव के रूप में मनी वीर कुंवर सिंह की जयंती

    फारबिसगंज : स्थानीय शिक्षण संस्थान शिशु भारती के परिसर में बुधवार को विद्यालय परिवार के द्वारा वीर कुंवर सिंह के 161 वी जयंती सह विजयउत्सव का आयोजन किया.

  • 716 स्कूलों की पोषण वाटिका में लगाये गये सहजन के पौधे

    जलालगढ़ : दुनिया का सबसे ताकतवर पोषण पूरक आहार सहजन (मुनगा) है. इसके जड़ से लेकर फली तक जैसे पत्ती, छाल, तना, फूल, फल्ली, गोंद सभी चीज हमारे शरीर के लिए स्वास्थ्यवर्द्धक है. इसके लगातार सेवन करने वाले वर्तमान समय में पाये जाने वाले सभी रोग-व्याधि से दूर रहते हैं. उक्त बातें कृषि विज्ञान केंद्र जलालगढ़ की वरीय वैज्ञानिक सह प्रधान डाॅ सीमा कुमारी ने देते हुए बताया कि केवीके प्रक्षेत्र के अलावे कृषकों के प्रक्षेत्र में भी सहजन पौध लगाया गया है. वहीं यूनिसेफ के सहयोग से अंकुरण परियोजना अंतर्गत जिला के सभी पोषण वाटिका युक्त 716 विद्यालयों में भी सहजन के पौधा लगवाय गया है. इससे बच्चों को मध्याह्न भोजन में पोषण युक्त आहार उपलब्ध होगा. बताया कि केवीके प्रक्षेत्र और किसान व अन्य प्रक्षेत्र में सहजन पौध होगा, उससे 12 महीने उत्पादन होगा. डाॅ सीमा ने बताया कि कुलपति ने सहजन के गुणकारी लाभ को देखते हुए इसे वृहत पैमाने पर लगाने के निर्देश दिये हैं. बाहर के किसान प्रक्षेत्र भ्रमण में आये तो वह इसके लाभ को जानकर अपने यहां इसको लगाएं और अधिक-से-अधिक प्रयोग करें. पोषक तत्वों से भरपूर, 300 रोगों को करता है दूर : उद्यान वैज्ञानिक डाॅ अभिषेक प्रताप सिंह ने बताया कि सहजन जिसे मुनगा या सुजना कहा जाता है. इसका बॉटेनिकल नाम मोरिगो ओलिफेरा है. सहजन केवल भोजन का स्वाद ही नहीं बढ़ाता है बल्कि इससे कई स्वास्थ्य लाभ भी है. बताया कि आयुर्वेद में इससे 300 रोगों के उपचार संभव है. सहजन की पौष्टिक गुणों की तुलना करें तो इसमें संतरे से 7 गुना अधिक विटामिन सी, गाजर से 4 गुना अधिक विटामिन ए, दूध से4 गुना अधिक कैल्शियम, केले से तीन गुना अधिक पोटैशियम व दही से तीन गुना अधिक प्रोटीन पाया जाता है. इसके सब्जी फली, पत्ते में विविध विटामिन व अन्य पोषक तत्व भरपूर मात्रा में पाया जाता है. इसमें ओलिक एसिड की उच्च राशि होती है, जो शरीर के लिए आवश्यक है. जिससे उच्च रक्तचाप को कम करने में काफी लाभदायक होता है. सहजन में कैल्शियम, मैग्नीशियम और आयरन, फाइबर जैसे कई मिनरल्स मौजूद होते हैं. कैल्शियम अस्थियों को मजबूत करने में मदद करता है. आयरन से अनीमिया होने की खतरा कम होती है. साथ ही शरीर के कई हिस्सों में ऑक्सीजन पहुंचाने में सहायक सिद्ध होता है. सहजन सुपाच्य आहार है जो पाचनक्रिया को सही करता है. सहजन के फली और पत्तियों में विटामिन बी, के, विटामिन बी6, राइबोफ्लेविन, नियासिन और फोलिक एसिड जैसे अच्छे पोषक तत्व के स्त्रोत पाए जाते हैं.

  • ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के बूथ संख्या 27 पर हुआ हंगामा, वीडियो वायरल

    अररिया/ ताराबाड़ी . मंगलवार को मतदान के दौरान ताराबाड़ी थाना क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बीएमसी बूथ संख्या 27 पर लोगों ने जमकर हंगामा किया. पुलिस जवान के साथ हाथापाई की भी सूचना है. घटनाक्रम का वीडियो जब वायरल हुआ तो मामला चर्चा में आ गया.

  • सरफराज व जोकीहाट विधायक के खिलाफ दर्ज करायी प्राथमिकी, मेरी छवि धूमल करने का प्रयास: सरफराज

    अररिया : जोकीहाट के ग्राम पंचायत मसुरिया में मतदान केंद्र संख्या 236 के पीठासीन पदाधिकारी पंकज कुमार ने नि:वर्तमान सांसद सरफराज आलम व जोकीहाट विधायक शाहनवाज आलम के विरुद्ध जोकीहाट थाना में मामला दर्ज कराया है.

  • जिले में मलेरिया ने दी दस्तक, सक्रिय है स्वास्थ्य विभाग

    हेमंत कुमार हीरा, अररिया : जिले में मलेरिया के मरीज मिलने शुरू हो गये हैं. इसके लिए स्वास्थ्य विभाग भी काफी सक्रिय है. यह तो समय बतायेगा. बताया जाता है कि 2017 से पूर्व अररिया जिला को मलेरिया मुक्त घोषित कर दिया गया था. लेकिन स्वास्थ विभाग द्वारा सक्रिय होने के बाद 2018 से मलेरिया का मरीज मिलना फिर से शुरू हो गया है.

  • अररिया लोकसभा : बारिश से हुई परेशानी, फिर भी उत्साह में नहीं आयी कमी

    अररिया लोकसभा में रिमझिम बारिश के बीच मतदान शुरू हुआ. बारिश के कारण मतदाताओं को थोड़ी परेशानी हो जा रही थी, लेकिन उनका उत्साह कम नहीं हुआ. सुबह कुछेक जगहों पर छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण माहौल में हुआ.

  • सील रही भारत-नेपाल की सीमा

    सिकटी : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में सिकटी प्रखंड में 66 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया. इस दौरान सिकटी से सटे भारत नेपाल सीमा पूरी तरह शील कर दिया था. सीमा के निकट एसएसबी ने चेक पोस्ट लगाकर हर आने जाने वाले की जांच पड़ताल की.

  • 66 प्रतिशत मतदाताओं ने डाले वोट

    सिकटी : लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण का मतदान मंगलवार को छिटपुट घटनाओं को छोड़कर शांतिपूर्ण माहौल में संपन्न हुआ. सिकटी प्रखंड के कुल 109 बूथों में से कुछ बूथों पर इवीएम में तकनीकी खराबी को फौरन दूर कर मतदान प्रारंभ किया गया.

  • अधिकारी बूथों का लेते रहे जायजा

    फारबिसगंज : शांतिपूर्ण व भयमुक्त माहौल में चुनाव सम्पन्न कराने के लिए एसडीओ रवि प्रकाश व डीएसपी मनोज कुमार, बीडीओ अमित आनंद सहित अन्य पदाधिकारी गण लगातार अनुमंडल के सभी विधान सभा क्षेत्र के मतदान केंद्रों का भ्रमण करते रहे. कही से किसी भी प्रकार की शिकायत आने पर जहां जोनल, सुपर जोनल अधिकारी महज कुछ मिनट में पहुंच जाते थे.

  • पिछले लोस चुनाव की तुलना में इस बार वोटिंग प्रतिशत में हुआ सुधार

    अररिया : लोकसभा क्षेत्र में शाम छह बजे तक कुल 62 प्रतिशत वोट पड़े. मतदान की रफ्तार सुबह में थोड़ी सुस्त थी. लेकिन दोपहर बाद अपने मताधिकार के प्रयोग के लिए मतदाता बूथों पर उमड़ पड़े. दोपहर बारह बजे तक जहां जिले में महज 30.71 प्रतिशत वोट डाले गये थे. वोटिंग प्रतिशत शाम चार बजे 53 प्रतिशत तक जा पहुंचा.

  • छिटपुट घटनाओं के बीच जिले में शांतिपूर्ण रहा मतदान, पड़े 62 प्रतिशत वोट : डीएम

    अररिया : मतदान की प्रक्रिया समाप्त होने के बाद जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने प्रेस को संबोधित करते पूरे कहा कि लोकसभा क्षेत्र में कुल 62 प्रतिशत वोट डाले गये. मतदान से संबंधित जानकारी देते हुए उन्होंने कहा कि छिटपूट घटनाओं के बीच शांतिपूर्ण माहौल में चुनाव संपन्न हो गया.

  • बाहर हो रही थी बारिश, तो बूथ के अंदर बरस रहे थे वोट

    मृगेंद्र मणि सिंह, अररिया : अररिया लोकसभा में रिमझिम बारिश के बीच मतदान शुरू हुआ. बारिश के कारण मतदाताओं को थोड़ी परेशानी जरूर हुई. लेकिन उनका उत्साह फीका नहीं हुआ. नतीजा शाम 06 बजे तक 66 प्रतिशत मतदान हुआ. सुबह कुछेक जगहों पर छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण माहौल में चल रहा था. हालांकि मतदान के बाद कुछ ऐसी भी घटनाएं हुई जिसने लोगों को झकझोर दिया.

  • लोकसभा चुनाव : अररिया लोकसभा क्षेत्र में रिमझिम बारिश के बीच शुरू हुआ मतदान, लाठीचार्ज से कई महिलाएं घायल

    अररिया : अररिया लोकसभा में रिमझिम बारिश के बीच मतदान शुरू हुआ. बारिश के कारण मतदाताओं को थोड़ी परेशानी हो जा रही थी. लेकिन, उनका उत्साह कम नहीं हुआ. सुबह कुछेक जगहों पर छिटपुट घटनाओं को छोड़ मतदान शांतिपूर्ण माहौल में हुआ. इधर, वोट गिरा कर लोट रहे फारबिसगंज विधानसभा क्षेत्र के पीपरा कामत टोला वार्ड संख्या 10 निवासी धुर्व मंडल पिता गणेश लाल मंडल की मौत ठनका की चपेट में आने से हो गयी. मतदान केंद्र संख्या 51 मध्य विद्यालय पिपरा से मतदान कर वापस लौटने के क्रम में बैजनाथ मंडल पिता स्वर्गीय दुखी मंडल गभीर रूप से घायल हो गये.

  • महापर्व को ले जिले के 18 लाख से अधिक मतदाता तैयार

    अररिया : जिले के 1723 मतदान केंद्रों के साजो सामान बुथों तक पहुंचना शुरू हो गये हैं. मतदान कर्मी लोकतंत्र के महापर्व को संपन्न कराने के लिए पूरी तरह से मुस्तैद हो गये हैं. उनका भी मन व मिजाज चुनाव मोड में आ चुका है. आवंटित वाहनों पर इवीएम रखकर वे बुथों के लिए प्रस्थान कर रहे हैं.

  • सात लाख युवा मतदाता करेंगे मतदान, बदल सकते है किसी भी उम्मीदवार की किस्मत

    मृगेंद्र, अररिया : इस बार का चुनाव कहें तो युवा बनाम उम्मीदवर साबित हो सकता है. ऐसा जिले की मतदाता सूची देखने से समझ में आ जाता है. इस बार के मतदान में जिले के 18 से 35 वर्ष तक के युवा मतदाताओं की संख्या लगभग 07 लाख है तो इसी ग्रुप में महज 04 वर्ष बढ़ जाने अर्थात 39 वर्ष के मतदताओं को जोड़ दिया जाए तो मत